Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

घासीराम बने रामलीला कमेटी अध्यक्ष

बदायूं : बिसौली की श्री आदर्श रामलीला कमेटी, मुड़ियाधुरेकी का गठन किया गया। घासीराम शर्मा को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। 25 सितंबर से रामलीला मंचन किया जाएगा। गठित कमेटी में डा.अशोक कुमार रस्तोगी संयोजक, सत्यपाल मिश्र सहसंयोजक, सूरजपाल सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नीरज पाठक और ओमप्रकाश राय उपाध्यक्ष, मथुरा प्रसाद कोषाध्यक्ष, पंकज पाठक को रामलीला कमेटी का महामंत्री चुना गया। इसके साथ ही मेला कमेटी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:14 AM (IST)
        

कोटेदारों पर हो समान कार्रवाई

बदायूं : राशन की कालाबाजारी को लेकर बहुजन किसान दल का मालवीय आवास गृह पर चल रहा धरना 11वें दिन भी जारी रहा। जिला पूर्ति अधिकारी व एसडीएम सदर ने बीकेडी के जिलाध्यक्ष राजेश सक्सेना भाकियू के जिलाध्यक्ष ठाकुर धर्मपाल सिंह व चौधरी सौदान सिंह, नरेंद्र सक्सेना व नगर अध्यक्ष हारुन गौस से बात की। जिसमें कौआ नगला का कोटा निरस्त करना व ब्लाक जगत के खिरिया रहलू के कोटा डीलर से सही से राशन वितरित कराने का आश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

नगला मंदिर की राह में जलभराव

water logging problem in nagla mandir

बदायूं : शारदीय नवरात्र करीब आ रहे हैं और शहर के प्रसिद्ध शक्तिपीठ नगला मंदिर की राह में जगह-जगह जलभराव हैं। इसी समस्या को लेकर मंदिर की प्रबंध समिति सदस्यों और देवी भक्तों ने प्रदर्शन किया। जिला पंचायत और जिला प्रशासन से नवरात्र से पहले इस समस्या का निदान कराने की मांग उठाई गई। शहर में जवाहरपुरी पुलिस चौकी के सामने नगला मंदिर रोड है। इस रोड से रोजाना हजारों की संख्या में नगला के ग्रामीणों और श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाए हुनर

comptions organised in schools

बदायूं : शिव देवी सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें विभिन्न विद्यालयों से 100 बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। संकुल प्रमुख कालिका प्रसाद गंगवार के निर्देशन में गीत, कला, भाषण, वैदिक गणित, प्रश्नमंच, विज्ञान, अन्ताक्षरी, विज्ञान प्रयोग आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। निर्णायक की भूमिका में डा. बबिता, डा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापे

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में अल्ट्रासाउंड सेंटरों की शिकायतें आम हो चुकी हैं। स्लोगन तो हर सेंटर पर लगाए गए हैं, लेकिन उनकी आड़ में लिंग परीक्षण भी खूब किए जा रहे हैं। कहीं-कहीं तो बिना डॉक्टर के ही अल्ट्रासाउंड कर दिया जा रहा है। इन शिकायतों को देखते हुए नगर मजिस्ट्रेट ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ छापेमारी की, हालांकि कहीं कोई गड़बड़ी पकड़ में नहीं आई। जिलाधिकारी शंभूनाथ तक शिकायतें पहुंची... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बढ़ी फीस को लेकर फूंका कुलपति का पुतला

बदायूं : इंप्रूवमेंट की बढ़ी हुई फीस से गुस्साए नव क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने मालवीय आवास गृह पर कुलपति का पुतला फूंका और विश्वविद्यालय के विरोधी नारे लगाए। संगठन के अध्यक्ष योगेश यादव ने कहा कि फीस बढ़ने के कारण बहुत से छात्र-छात्राएं फार्म नहीं डाल पाएंगे और उन्हें पढ़ाई छोड़ने तक की नौबत आ रही है। जिला मीडिया प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि शिक्षा पहले से ही काफी महंगी है और अब इंप्रूवमेंट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मिल कर्मियों का धरना यथावत

movment continus

बदायूं : मालवीय आवास गृह पर चल रहा किसान सहकारी चीनी मिल, शेखूपुर के सेवानिवृत्त कर्मचारियों का धरना जारी रहा। 72 दिन से धरने पर बैठे कर्मचारी उनके बकाया पीएफ धन को भविष्य निधि खाते में जमा कराने की मांग कर रहे हैं। धरने पर शिव प्रसाद, गौरी शंकर, शंकर लाल, बनवारी लाल, बृजलाल, कमलेश कुमारी, राम किशोरी, सुधा देवी, कन्यावती, गंगा देवी, बुधराम, रामनिवास, ओमप्रकाश, बलवंत, भोजराज सिंह, विश्वनाथ, देवपान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

जल्द दिलाएं गन्ने का भुगतान, बिजली बिल माफ करें

बदायूं : भारतीय किसान यूनियन ने किसानों के गन्ना मूल्य का जल्द से जल्द भुगतान कराने और बिजली बिल माफ करने की मांग की है। यहां मालवीय आवास गृह पर हुई सभा में कहा गया कि किसान सूखे की मार झेल रहे हैं फिर भी उनके गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। किसानों की दशा को देखते हुए न केवल गन्ना मूल्य का जल्द भुगतान किया जाए, बल्कि बिजली का बिल भी माफ किया जाना चाहिए। सभा में वक्ताओं ने बदहाल स्वास्थ्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

श्रद्धा के साथ मनाई गई विश्वकर्मा जयंती

celebretion of vishvakarma jayanti

बदायूं : जिले में विश्वकर्मा जयंती श्रद्धा के साथ मनाई गई। निर्माण कार्यो से जुड़े प्रतिष्ठानों में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। शिक्षण संस्थाओं में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए। द्रोपदी देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में विश्वकर्मा जयंती मनाई गई। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. रवि शरण सिंह चौहान ने बताया कि विश्वकर्मा जैसे महान शिल्पकारों की वजह से ही भारतीय औद्योगिक जगत की आधारशिला रख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

रंगदारी न देने पर युवक को गोली मारी

बदायूं : दातागंज में रामगंगा किनारे मछली पकड़ रहे एक युवक को दबंगों ने रंगदारी न देने पर गोली मारकर घायल कर दिया। घटना की पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन वह हमलावरों को नहीं पकड़ सकी। हमलावरों ने तीन दिन के भीतर गोली चलाने की यह दूसरी वारदात की है, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। कोतवाली इलाके के गांव चंदोखा निवासी पुत्तू (36) पुत्र बादशाह मछली का कारोबार करता है। इसी क्षेत्र के गांव सेहरा निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

जेसीआई ने किया मेधावियों को सम्मानित

JCI distribut of award

बदायूं : उझानी में जेसीआई उझानी रॉयल की ओर से चल रहे कार्यक्रम में नगर के होनहार उन प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया जो अपनी प्रतिभा के दम पर उझानी और बदायूं का नाम रोशन कर रहे हैं। नगर के पीसीएसजे अधिकारी कुमार गौरव, गंगाशील हास्पिटल बरेली की डा.शालिनी माहेश्वरी, एमआरसी आरोग्यम के डा.अभिषेक, हरदुआगंज थरमर पावर प्लांट के डा.नवीन निश्चल को जेसी ग्रेट के दौरान सुधांशु गुप्ता द्वारा ज्वैलर्स सम्मान द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:56 AM (IST)
        

डेढ़ किलो चरस व सौ पुड़िया स्मैक पकड़ी

smugller arrested with smack

बदायूं : उझानी पुलिस ने चेकिंग के दौरान चरस और स्मैक समेत एक युवक को पकड़ा है। पकड़े गए युवक के तार काले कारोबारियों से जुडे़ हैं। समीपवर्ती कई जिलों में उसका नेटवर्क फैला हुआ है। नगर के मुहल्ला गद्दी टोला निवासी निहाल गद्दी पुत्र जैनुद्दीन को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से डेढ़ किलो चरस और सौ पुड़िया स्मैक की बरामद हुई है। बता दें कि इससे पहले निहाल को बर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:49 AM (IST)
        

युवक को कुचलकर बस पेड़ से भिड़ी

youth died in road accident

बदायूं : उझानी में दिल्ली हाईवे पर आज एक बेकाबू रोडवेज बस दुकान पर बैठे युवक को कुचलकर पेड़ से जा भिड़। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक बाइक चकनाचूर हो गई। दुर्घटना कर भागे बस चालक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। बस अलीगढ़ डिपो की बताई गई है। हादसा बुधवार को अंबेडकर पार्क के पास उस वक्त हुआ जब चालक ने अचानक बस दूसरी साइड में मोड़ दी। इससे बस अनियंत्रित हो गई और रोड किनारे खड़े गांव रूपनग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:35 AM (IST)
        

चीनी मिल की चिमनी पर चढ़ा युवक

furore in suger mill campus

बदायूं : शेखूपुर चीनी मिल में कर्मचारी रहे पिता के देयों का भुगतान न होने से आहत एक युवक सहकारी चीनी मिल शेखूपुर की चिमनी पर चढ़ गया। अधिकारियों के चक्कर काटते-काटते तंग आकर वह बीमार मां को साथ लेकर पहुंचा था। यहां अधिकारियों के न मिलने से क्षुब्ध युवक चीनी मिल की चिमनी पर चढ़ गया और छलांग लगाने की धमकी देने लगा। बाद में महाप्रबंधक के एक लाख रुपये का चेक देने के आश्वासन पर वह नीचे उतरा। शेखूपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:34 AM (IST)
        

सिम विक्रेता समेत दो लोगों से पूछताछ

जासं, बदायूं : कटरा सआदतगंज कांड की जांच कर रही सीबीआइ टीम सुबह के वक्त गांव पहुंची। जहां पीड़ित परिवार के एक सदस्य और सिम विक्रेता से पूछताछ की गई। करीब तीन घंटे तक हुई पूछताछ में सीबीआइ ने तमाम सवाल दागे। बुधवार को सीबीआइ की टीम फिर से कटरा सआदतगंज पहुंची। जहां मृतक लड़कियों के परिवार के चाचा हेमसिंह को पूछताछ के लिए गांव से बाहर ले गई। टीम ने करीब तीन घंटे तक उससे किसी स्थान पर पूछताछ की। जहां ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:30 AM (IST)
        

प्रतिबंधित पशुओं से भरा ट्रक पकड़ा

बदायूं : बिसौली पुलिस ने प्रतिबंधित पशुओं से भरा एक ट्रक चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। पुलिस को देखकर ट्रक सवार तस्कर फरार हो गए। ट्रक में करीब दो दर्जन पशु बरामद हुए हैं। इसमें दो पशुओं की मौत हो गई। बुधवार सुबह साढे़ तीन बजे बिल्सी थाना पुलिस ने बिसौली पुलिस को सूचना दी कि एक ट्रक प्रतिबंधित पशुओं से भरा बिसौली की ओर जा रहा है। सूचना पर प्रभारी कोतवाल सतीश चंद्र यादव ने रानेट चौकी पर चेकिंग शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:26 AM (IST)
        

रकम हड़पने को रचा अपहरण का ड्रामा

बदायूं : उझानी में एक व्यक्ति ने उधारी के रुपयों की बेइमानी करने के लिए अपने भांजे के अपहरण की सूचना आईजी को दे दी। आईजी ने जब मातहतों को लाइन पर लिया तो पुलिस में हड़कंप मच गया। रात भर की मशक्कत में पुलिस ने दोनों पक्षों को पकड़ लिया। जहां आमना-सामना होने पर झूठ का खुलासा हुआ। पुलिस ने फर्जी सूचना देने वाले को फटकार लगाते हुए छोड़ दिया। बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के गांव बुटला का मझरा मुरावन नगला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:24 AM (IST)
        

भारी मात्रा में चोरी का सोना और नकदी बरामद

जासं, बदायूं : शहर में खुर्जा पुलिस ने छापा मारकर एक घर से करीब दो किलो सोना और 15 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। पुलिस ने मौके से बाप-बेटे को भी गिरफ्तार किया है। यह सोना पिछले दिनों खुर्जा के एक ज्वैलर्स के काटे गए शोरूम का है। भारी मात्रा में पकड़े गए सोना और नकदी से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। करीब सात दिन पहले खुर्जा थाना क्षेत्र में एक ज्वैलर्स का शोरूम काटा गया था। बताया जाता है कि शोरूम स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:58 PM (IST)
        

बिजली ने उड़ाई रात की नींद, दिन का चैन

बदायूं : बिजली कटौती से आम आदमी त्रस्त हो गया है। अंधाधुंध कटौती से दिन का चैन और रातों की नींद हराम हो गई है। आपूर्ति का शेड्यूल तो कागजी बनकर रह गया है। बिजली न मिलने से पेयजल का भी संकट गहराने लगा है। इस समस्या को लेकर बिसौली में उपभोक्ताओं ने बिजलीघर पर जमकर हंगामा काटा। मंगलवार को दिनभर की आंख-मिचौनी के बाद रात में दस बजे के बाद बिजली आई। बुधवार को भोर में तीन बजे ही बिजली गायब हो गई। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:57 PM (IST)
        

हाईटेंशन लाइन से दो बिजलीकर्मी झुलसे

two electric power employee injured

जासं, बदायूं : बिजली की लाइन ठीक करते वक्त अचानक सप्लाई शुरू हो जाने से दो संविदा बिजलीकर्मी गंभीर रूप से झुलसकर पोल से नीचे गिर गए। पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से एक को बरेली रेफर किया गया है। बुधवार को मीराजी चौकी के पास बिजली का तार टूटने पर संविदा कर्मी अहमद और सुरेश तार ठीक करने गए थे। दोनों ने सप्लाई बंद कराने को शट डाउन ले लिया था। वह पोल पर चढ़कर काम कर रहे थे। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:54 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें