बदायूं

  • दिनेश का करीबी ही है अपहरण गैंग का मास्टरमाइंड

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:22 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बदायूं : कादरचौक इलाके में हुए बच्चे के अपहरण के पीछे किसी करीबी का ही हाथ बताया जा रहा है। वजह है कि अर्पित के पिता दिनेश ने गंगा पार की जो जमीन बेची है उसकी जानकारी चंद लोगों को ही है। जमीन बेचने के बाद मिली तीस लाख की रकम अपहरण की वजह बनी। पुलिस तफ्तीश में यह सभी बातें निकलकर सामने आ रही हैं। हालांकि अभी बच्चा अर्पित पूरी तरह से घटना नहीं बता पा रहा है फिर भी हालात इस बात की गव... और पढ़ें »

  • कमरे का ताला तोड़कर-मंदिर से लाखों की चोरी, तहरीर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:22 AM (IST)

    बदायूं : उझानी नगर के मुहल्ला साहूकारा निवासी विनोद शर्मा के मकान में कादरचौक क्षेत्र पंचायत के गांव घटियारी निवासी उपेंद्र पुत्र कृष्णपाल किराए पर रहकर बीए फाइनल की पढ़ाई कर रहा है। शुक्रवार को वह किसी काम से अपने गांव चला गया था तभी उसकी गैर मौजूदगी में चोरों ने मौका पाकर उसके कमरे का ताला तोड़ दिया और कमरे रखा लैपटॉप, पंखा, साइकिल, छोटे वाले तीन गैस सि¨लडर, कूकर, एक हजार रूपये की नकदी सहित हजार... और पढ़ें »

  • खाटू श्याम मंदिर में चार किलो चांदी चोरी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:22 AM (IST)

    जासं, बदायूं : बरेली-आगरा राजमार्ग स्थित ऐतिहासिक खाटू श्याम मंदिर में चोरों ने धावा बोलकर चार किलो चांदी समेत काफी सामान चोरी कर लिया। घटना को अंजाम देने के बाद चोर फरार हो गए। भोर की पूजा करने के लिए महंत उठे तो मंदिर में चोरी की घटना देखते ही उनके होश उड़ गए। मामले की सूचना आसपास के लोगों को दी गई तो लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है। सिविल लाइंस... और पढ़ें »

  • बिस्कुल रेस में अंबिका-लेमन प्रतियोगिता में हमजा प्रथम

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:22 AM (IST)

    उझानी : नगर के एपीएस इंटर कालेज में फन फौर रन गतिविधि का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें विजयी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कक्षा पीजी के मध्य बिस्कुट रेस प्रतियोगिता में अंबिका प्रथम, कुलश्रेष्ठ द्वितीय अंशवीर तृतीय रहे। कक्षा एनसी में टॉफी प्रतियोगिता में अंश प्रथम, कृष्णा राघव द्वितीय, माधव गुप्ता, तीसरे स्थान पर रहे। कक्षा केजी रोस में लेमन प्र... और पढ़ें »

  • निर्माण में सुस्ती पर डीजीएमई ने अफसरों को फटकारा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:22 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बदायूं : राजकीय मेडिकल कॉलेज में निर्माण कार्य सुस्त चलने पर स्वास्थ्य शिक्षा महानिदेशक प्रोफेसर वीएन त्रिपाठी ने नाराजगी जताई। निर्माण में जुटे अधिकारी को हिदायत दी कि वह दिन रात काम करें। मगर पंद्रह जून तक तीस सौ बेड का अस्पताल तैयार कर हैंडओवर करें। मेडिकल कॉलेज को लेकर मुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों से भी अफसरों को अवगत कराया। उन्होंने ओपीडी के साथ निर्माणाधीन इमरजेंसी ब्लॉक के... और पढ़ें »

  • 'मैं अकेला ही चला था कारवां बनता गया'

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:22 AM (IST)

    प्रसून शुक्ल, बदायूं मैं तो अकेला ही चला था जानिब ए मंजिल मगर लोग जुड़ते गए कारवां बनता गया। दैनिक जागरण की एक छोटी से मुहिम को जब शुरू किया गया तो इसे लोगों में चर्चा में तो लिया पर जब तब इस मुहिम पर कटाक्ष भी हुए। पर आज जब उप्र सरकार के मुखिया के अनुज सांसद बदायूं धर्मेंद्र यादव ने इस कार्यक्रम में शिरकत की और इसके स्वरुप को देखा तो उन्हे यह समझने में देर न लगी कि यह छोटे कैनवास पर उतर रहा सूबे... और पढ़ें »

  • पंखिया नगला में आगजनी, फाय¨रग

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:22 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बदायूं : उझानी कोतवाली क्षेत्र में कछला गंगा घाट के पास बसे गांव पंखिया नगला में दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद ने कई गरीबों के आशियाने फूंक दिए। चिप लो¨डग के दौरान दोनों पक्षों के लोगों में एक बार फिर मन मुटाव हुआ और मोबाइल की दुकान पर ही मारपीट शुरू हो गई। यह बात दोनों युवकों के परिजनों को पता चली तो दोनों ओर से असलाह निकल आए। इसके बाद दोनों ओर से जबर्दस्त फाय¨रग शुरू हो गई। फाय¨... और पढ़ें »

  • बदायूं के दवा व्यापारी से डेढ़ लाख लूटे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:41 AM (IST)

    कलान (शाहजहांपुर) : बदायूं शहर के मढ़ई चौक निवासी ज्ञान प्रकाश गुप्ता का मेडिकल स्टोर है। साथ ही वह दवाओं के थोक व्यापारी हैं। कलान क्षेत्र में भी उनके यहां से दवाओं की सप्लाई होती है। शुक्रवार को कलान में साप्ताहिक बाजार दिवस होता है। लिहाजा दवा कारोबारी ज्ञान प्रकाश गुप्ता निजी क्वालिस से चालक चंचल के साथ दवाओं की सप्लाई करने व भुगतान वसूलने के लिए कलान आये थे। बाजार का काम निपटा रहे थे। उनकी गा... और पढ़ें »

  • ट्रक से कुचलकर बाइक सवारों की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:37 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बदायूं : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के दातागंज तिराहे के पास शादी समारोह से लौट रहे बाइक सवारों को ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद पुलिस ने चालक को मय ट्रक के हिरासत में ले लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। गुरुवार को गांव कुरऊ से दातागंज तिराहे स्थित मैरिज लॉन में बरात आई थी। बरात में गांव निवासी 22 वर्षीय स... और पढ़ें »

  • जीटीआइ एंट्रेंस के लिए हर केंद्र पर मजिस्ट्रेट नियुक्त

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:27 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बदायूं : राजकीय पॉलीटेक्निक इंस्टीट्यूट (जीटीआइ) की प्रवेश परीक्षा कल यानी रविवार को होगी। शुक्रवार को परीक्षा की तैयारियों को लेकर कॉलेज प्रशासन ने व्यवस्थाएं पुख्ता की। परीक्षा केंद्र बनाए गए सभी ग्यारह विद्यालयों को परीक्षा के दिशा निर्देशों से अवगत कराया है। नकलविहीन और व्यवस्थित परीक्षा आयोजन को लेकर सभी केंद्रों पर डीएम की ओर से मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। शनिवार को केंद्... और पढ़ें »

  • महज जमीन के टुकड़े ने बहा दिए तीन खून

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:26 AM (IST)

    बदायूं : थाना क्षेत्र के गांव मिश्री नगला में अदना से जमीन के टुकड़े को लेकर चल रहे विवाद में एक-एक कर तीन लोगों की ¨जदगी द़फन हो चुकी है। इसके बाद भी लाशें गिरने का यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नन्हें की मौत से ने एक बार फिर दोनों पक्षों के जख्म ताजा कर दिये हैं। इस विवाद में किसी ने अपना सुहाग खोया है तो किसी को अपने पुत्र व भाई से हाथ धोने पड़े हैं। कई परिवारों की खुशियां को तबाही का ग्... और पढ़ें »

  • जमीन विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:25 AM (IST)

    बदायूं : उसावां थानाक्षेत्र के गांव मिश्री नगला में 22 वर्षीय नन्हें पुत्र ऋषिपाल की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम लंबे समय से चली आ रही जमीनी रंजिश में दिया गया। सूचना पर एसपी सिटी ने घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी सिटी के निर्देश पर पुलिस ने तीनों हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए हैं। घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है। मिश्रीनगला निवास... और पढ़ें »

  • आइआरएनएसएस में मिक्कू की भी मेहनत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    बदायूं : इंडियन रीजनल नेवीगेशन सेटेलाइट सिस्टम (आइआरएनएसएस 1जी) की कामयाबी में बदायूं के लाल सत्यपाल अरोरा उर्फ मिक्कू ने अपना शत प्रतिशत योगदान दिया है। सेटेलाइट के क्षेत्र में देश की इस सफलता पर रुहेलखंड भी अपने योगदान पर फूला नहीं समा रहा। सेटेलाइट पीएसएलवी की बात हो या मार्स सेटेलाइट सिस्टम की, सभी में बदायूं के उझानी निवासी सत्यपाल अरोरा उर्फ मिक्कू ने अपनी काबिलियत को लोहा मनवाया है। सत्यपा... और पढ़ें »

  • सपा नेता के भाई ने पुलिस टीम पर की फाय¨रग

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    बदायूं : उसहैत थाना क्षेत्र में साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद सपा नेता के भाई ने अपने दोस्त के साथ एक मेडिकल स्टोर पर धावा बोल दिया। थाने के करीब में ही वह अवैध असलाह लेकर पहुंचा तो जानकारी होने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। थाने में तैनात दारोगा ने पिस्टल पकड़ने का प्रयास किया तो सपा नेता का भाई फाय¨रग करते हुए भाग निकला। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों हमलावरों को दबोच लिया। उनके पास से एक पिस्टल ... और पढ़ें »

  • इस्लामियां कॉलेज में होगी मुख्यमंत्री की सभा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:50 PM (IST)

    बदायूं : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का 21 मई को बदायूं आने का कार्यक्रम तय हो गया है। इस्लामियां इंटर कॉलेज में उनकी जनसभा होगी। इसी तैयारी के क्रम में डीएम व एसएसपी ने अन्य अफसरों के संग कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। इसके बाद वहां रंगाई-पुताई शुरू करा दी गई है। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय हो जाने से प्रशासनिक हलके में खलबली है। दोपहर के वक्त डीएम सीपी त्रिपाठी, एसएसपी सौमित्र यादव अन्य प्रशासनिक और... और पढ़ें »

  • 'जसोदा बेन के भी अच्छे दिन नहीं आए'

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:45 PM (IST)

    बिसौली : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी केंद्र सरकार को कोसते-कोसते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी कर गए। उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र मोदी की पत्‍‌नी जसोदा बेन के अच्छे दिन नहीं आए तो फिर आम ¨हदुस्तानियों के अच्छे दिन कैसे आएंगे। यहां के मदनलाल इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले कहा... और पढ़ें »

  • मामूली बात पर मारपीट, फाय¨रग

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:44 PM (IST)

    बदायूं (वजीरगंज) : मामूली बात को लेकर एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में घुसकर मारपीट करते हुए फाय¨रग कर दहशत फैला दी। पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। बगरैन चौकी क्षेत्र के गांव बरीपुरा निवासी चेतेंद्र ¨सह की भाई रामौतार से अनबन चल रही थी। गुरुवार दोपहर रामौतार पुत्रवधु प्रीती के साथ बगरैन आया था। चेतेंद्र ने अपने भाई को दुका... और पढ़ें »

  • जिले में आग का कहर, लाखों का नुकसान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:43 PM (IST)

    बदायूं : जिले में अलग-अलग ठिकानों पर लगी आग से लाखों का नुकसान हुआ तो कई मवेशी जलकर मरे हैं। गुरुवार को आग का कहर जारी रहा इससे कई ठिकानों पर लोग खुले आसमान के नीचे आ गए। कुछ जगह तहसील प्रशासन ने मुआवजे का भरोसा दिया तो अन्य स्थानों पर अग्निपीड़ित सरकारी अमले की राह ताक रहे हैं। सहसवान : तहसील क्षेत्र के गांव भवानीपुर निवासी असलम के घर में बुधवार रात अचानक आग लग गई। घर से उठती लपटों को देखकर पर... और पढ़ें »

  • ट्रक से कुचलकर मां-बेटी की मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:42 PM (IST)

    बदायूं (बिसौली) : नगर में बाइक सवार एक विवाहिता और उसकी दुधमुंही बेटी की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। आधा घंटे तक हाईवे जाम रहा। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। थाना सोरौं के गांव ठठेरपुर निवासी चंद्रप्रकाश पुत्र दीनदयाल की थाना फैजगंज के गांव डरेला में ससुराल है। चंद्रप्रकाश ससुराल से पत्नी गुड्डी, दुधमुंही बेटी गोपिका और तीन साल के पुत्र आदित्य को बाइक से घर जा रहे थे। बताते हैं कि नगर में दबतोरी म... और पढ़ें »

  • खुशी की ¨चगारी ने उजाड़ दीं खुशियां

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:41 PM (IST)

    बदायूं (कुंवरगांव) : यहां वार्ड दो में गंगादयाल मौर्य के लड़के के बरात बुधवार को वापस आई थी। मेहमान आपस में गपशप कर रहे थे। इसी दौरान रात बारह बजे बाहर से निकले अन्य बरात में शादी की खुशियां मनाई जा रही थीं। आतिशबाजी की जा रही थी। जिसकी ¨चगारी गंगादयाल मौर्य के घर में रखे भूसे में जा गिरी। भूसे में लगी आग घर के अन्य हिस्सों में भी फैलती गई। जिससे घर में रखा सामान, कपड़े, रुपये राख हो गए। शादी में चल... और पढ़ें »

(News from Badaun, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें