Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

कांग्रेस की 52 सदस्यीय जिला कमेटी घोषित

बदायूं : कांग्रेस की भारी भरकम 52 सदस्यीय जिला कमेटी घोषित की गई है। इसमें आठ-आठ उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव बनाए गए हैं। जबकि 26 कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किए गए हैं। जिलाध्यक्ष साजिद अली ने पार्टी हाईकमान से अनुमोदित जिला कमेटी की जानकारी देते हुए बताया कि ज्ञानेंद्र पांडेय उर्फ बंगाली, महेश सक्सेना, महेंद्र नीजर, प्रेमपाल सिंह तोमर, सुरेश राठौर, सफीरउद्दीन, धर्मदेव तिवारी, गीता गाडगे को उपाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में घायल युवक की मौत

ijured youth dead

बदायूं : सहसवान में तीन दिन पूर्व मार्ग दुर्घटना में घायल युवक की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। बुधवार को शव घर पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। देर शाम उसकी अंत्येष्टि कर दी गई। नगर के मुहल्ला शहबाजपुर निवासी शाहबुद्दीन उर्फ शब्बू (25) पुत्र शमशुद्दीन 25 अक्टूबर को मारूती वैन से बदायूं की ओर जा रहा था। मुजरिया थाना क्षेत्र में आरके पब्लिक स्कूल के पास मारूती की डीसीएम से हुई टक्कर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

झंडा-गंगा पूजन के साथ मेले का आगाज आज

kakoda mela doday will start

बदायूं : पतित पावनी भागीरथी के तट पर रूहेलखंड के मिनी कुंभ मेला ककोड़ा गुरुवार को गंगा पूजन के साथ शुरू हो जाएगा। मेला कोतवाली सक्रिय हो गई है। स्नान घाट तैयार कराए जा रहे हैं। अपर मुख्य अधिकारी हरिपाल सिंह यादव के साथ जिला पंचायत के अधिकारियों ने मेले में डेरा डाल रखा है। गुरुवार को दोपहर में ककोड़ देवी मंदिर से झंडी पहुंचेगी और गंगा पूजन के साथ मेले की शुरूआत हो जाएगी। मेले में स्नान घाट तैयार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:47 AM (IST)
        

सामान्य ज्ञान में सचित प्रथम

बदायूं : युवा क्रांतिकारी छात्र संगठन द्वारा कराई गई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग का परीक्षाफल घोषित कर दिया गया। संगठन के संरक्षक प्रदीप भारद्वाज व जिलाध्यक्ष पुनीत कुमार ने बताया कि सीनियर वर्ग में 3483 छात्र-छात्राएं बैठे थे, जिनमें 1762 छात्र-छात्राएं ही उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि शेष छात्राओं के नंबर 33 प्रतिशत से भी कम हैं। द्रोपदी देवी के सचित शर्मा को पहला, इसी विद्यालय के अभिनव सि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:41 AM (IST)
        

आज से शुरू होगी पुरुषों की काउंसलिंग

man counciling on doday

बदायूं : बुधवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में सामान्य बीटीसी-2013 की रिक्त चल रही सीटों के लिए विज्ञान विषय की ओबीसी व एससी महिला अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई गई। जिसमें ओबीसी की 12 व एससी की 11 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। पिछली सभी काउंसलिंग को मिलाकर अब तक कुल 144 महिला अभ्यर्थी काउंसलिंग करा चुकी हैं। काउंसलिंग के लिए आई महिला अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों की छायाप्रति के दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:40 AM (IST)
        

महाविद्यालय की राह में भूमि का रोड़ा

problem of land for digree college

बदायूं : शहर में नार्मल स्कूल की कोतवाली से सटी खाली पड़ी भूमि पर राजकीय ग‌र्ल्स डिग्री कालेज बनवाने की मंजूरी मिल चुकी है। महिला महाविद्यालय का निर्माण कराने के लिए पिछले महीने 40 लाख रुपये का आवंटन भी किया जा चुका है। मगर शिक्षा विभाग के ही नाम की ये जमीन महिला महाविद्यालय के नाम स्थानांतरण करने में समय लग रहा है। इसीलिए निर्माण प्रक्रिया शुरु नहीं हो पा रही है। शहर में लड़कियों को इंटरमीडियट पास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:38 AM (IST)
        

अध्यापक पर उत्पीड़न का आरोप

बदायूं : सहसवान में दो छात्रों ने अध्यापक पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डीएम समेत तमाम उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई किए जाने की माग की है। आरोप है कि छात्रों का उत्पीड़न ट्यूशन न पढ़ने के चलते किया गया है। नगर के मुहल्ला नीची नुन्हेर निवासी दलित जाति के छात्र रतन और अंकुर नगर के एक इण्टर कालेज में कक्षा 10 में पढ़ते है। उनका कहना है कि पहले वह अपने वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:36 AM (IST)
        

स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक

cleaning drive

बदायूं : दैनिक जागरण की मुहिम स्मार्ट सिटी, स्मार्ट सिटीजन और प्रधानमंत्री का स्वच्छता अभियान से जो लोग जागरुक हुये हैं व अब दूसरे लोगों को जागरुक करने में जुट गये है। लोग जगह जगह चर्चा स्वच्छता के बारे में करते नजर आते हैं। शहर के वार्ड नंबर 6 में लोगों ने पूर्व सभासद व सभासद शारदा देवी के लड़के गौरव यादव ने अपने आवास पर मुहल्ले वासियों व अन्य लोगों बुलाकर जन जागरुकता बैठक की। जिसमें सभी लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:33 AM (IST)
        

झाला लूटकांड का मुख्य सरगना गिरफ्तार

जासं, बदायूं : मूसाझाग थाना क्षेत्र में करीब नौ महीने पहले एक झाले पर हुई लूटपाट में फरार चल रहे गिरोह के सरगना को क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने दबोच लिया। उसके साथ ही लूटा गया ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया गया है। कड़ी मशक्कत के बाद मिली इस कामयाबी पर एसपी सिटी ने टीम की सराहना की है। मूसाझाग के गांव परसुआ के पास जंगल में जगराम का झाला है। झाले के पास ही उनका कृषि फार्म है। करीब नौ महीने पहले आधा दर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:32 AM (IST)
        

पशु तस्कर गिरोह असलहों समेत पकड़ा

animal smugler arrested

जासं, बदायूं : सिविल लाइंस पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पशु तस्कर गैंग के चार सदस्यों को दबोच लिया। उनकी गाड़ी से भारी मात्रा में असलाह और डोडा बरामद हुआ है। पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वह पिछले दिनों दातागंज में पकड़े गए पशु तस्करों के सरगना हैं। बुधवार को सिविल लाइंस एसओ जेपी यादव को सूचना मिली कि अपने साथी पशु तस्करों से जेल में मुलाकात करने के बाद उसी गिरोह के सरगना अपनी बोलेरो गाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:32 AM (IST)
        

सरेराह छात्रा की मांग में जबरन भरा सिंदूर

बिसौली, (बदायूं) : बिसौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही इंटर की छात्रा को एक दबंग युवक ने घेर लिया। उसने छात्रा की मांग में जबरन सिंदूर भर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद दुस्साहसी युवक ने शोर मचा दिया कि छात्रा अब उसकी पत्‍‌नी हो गई। अपने साथ हुई अचानक इस घटना से बुरी तरह सहमी छात्रा ने घर जाकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। परिजनों ने कोतवाली पुलिस को घटना बताई तो पुलिस में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:31 AM (IST)
        

खटारा जीपों से लग्जरी को मात देने की चुनौती

police zeeps condam

बदायूं : कटरी जहां बदमाशों का गढ़ माना जाता है, वहां इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि वहां के थानों की पुलिस खटारा वाहनों से चल रही है। बॉर्डर से लेकर कटरी के सभी थानों में पुलिस जीप जर्जर हालात में हैं। इन जीपों से लग्जरी को मात देना चुनौती बना हुआ है। अधिकांश मामलों में देखा जाता है कि अपराधियों के वाहनों का पीछा करते वक्त खटारा जीपें धोखा दे जाती हैं। इससे जहां अपराधी फरार होते हैं, वहीं कई मामलों में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:29 AM (IST)
        

युवक को चाकू घोंपा

बदायूं : बिनावर थाना क्षेत्र में मामूली विवाद के चलते एक सफाई कर्मचारी ने युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। गांव अंबियापुर निवासी सफाई कर्मचारी रंजीत का गांव के धनवीर यादव से काफी समय पूर्व से गहरा दोस्ताना था। इस दौरान एक मुकदमें में सफाई कर्मचारी ने धनवीर से गवाही देने को कहा। इसी बात पर दोनों में कहासुनी हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:28 AM (IST)
        

चंद माह में ही जर्जर हुआ नाला व सीसी मार्ग

colvert and road damage

बदायूं : उसावा में लोगों को सड़क और जलनिकास की सुविधा के नाम पर नगर पंचायत ने लाखों रुपये पानी की तरह खर्च कर दिए। मगर निर्माण कार्य गैर गुणवत्ता पूर्ण होने से इस धनराशि से यहा के वाशिदों का कोई सरोकार नहीं हो सका। इसके लिए प्रमाण की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि चंद महीने पहले बने नाले और सीसी रोड अपनी बदहाली की दास्ता खुद बया कर रहे हैं। लगभग डेढ़ वर्ष पहले वार्ड आठ में बाबा हरदेव के मंदिर से अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:27 AM (IST)
        

वार्ता के लिए लखनऊ बुलाए गए चीनी मिल कर्मी

बदायूं : शेखूपुर किसान सहकारी चीनी मिल के कर्मचारियों का एक विशिष्ट मण्डल वार्ता के लिए लखनऊ को बुधवार सुबह रवाना हो गया। मिल के कर्मचारियों की अनिश्चित कालानी हडताल को देखते हुए उत्तर प्रदेश सहकारी संघ लि. के प्रबंध निदेशक ने वार्ता के लिए लखनऊ बुलाया है। शासन द्वारा जारी तिथि 15 नवंबर को मिल को चलाने का आदेश दिया गया है। लेकिन शेखूपुर मिल शासन द्वारा दी गई तिथि पर चलना मुश्किल मालूम हो रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:23 AM (IST)
        

हरियाणा की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

police caught wine of hariyana

बदायूं : सहसवान पुलिस और आबकारी विभाग ने एक घर में छापा मारकर हरियाणा की शराब के क्वाटर और मिलावटी सामान बरामद करने के साथ ही एक आरोपी को धर दबोचा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पकडे़ गए आरोपी को जेल भेज दिया। मंगलवार शाम करीब चार बजे जरीफनगर पुलिस के एसआई वीरेश शुक्ल, आबकारी निरीक्षक सुनील कुमार, विजयपाल की टीम ने थाना क्षेत्र के गाव वजीरपुर में उमेश पुत्र रायसिंह के घर पर छापा मारा। टीम ने उसके घर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

दूर होंगी भूतपूर्व सैनिकों की समस्याएं

problem will solved of ex army serviceman

बदायूं : जिलाधिकारी शंभूनाथ ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सैनिकों के सम्मान से गर्व महसूस होता है, इसलिए भूतपूर्व सैनिकों एवं उनकी विधवाओं की समस्याओं एवं शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय की ओर से आयोजित भूतपूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह में बुधवार को जिलाधिकारी ने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों एवं उनकी आश्रित व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

मिल कर्मियों का धरना बदस्तूर

movment continue of sugermill worker

बदायूं : किसान सहकारी चीनी मिल कर्मचारियों की फंड एवं ग्रेच्युटी को लेकर मालवीय आवास गृह पर 114वें दिन भी धरना जारी रहा। आंदोलनकारियों के मांगों के समाधान में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है, जिससे उनके देयकों का भुगतान मिल जाता। प्रशासन की उपेक्षा पूर्ण कार्यशैली से आंदोलनकारी आक्रोशित हैं। यदि समय रहते शीघ्र उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो विवश होकर उन्हें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

आधार कार्ड न बनने से आक्रोश

बदायूं : इस्लामनगर में आधार कार्ड नहीं बनने को लेकर लोगों में अटकलें लगी हुई है। नगर में आधार कार्ड बनने के कोई आसार नहीं दिख रहे जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। बता दें कि आधार कार्ड बनाने के लिए नगर में 25-26 अगस्त को नोएडा की स्मार्ट चिप लिमिटेड द्वारा कैंप लगाकर आधार कार्ड के लिए पंजीकरण किया गया है। जिससे लोगों को लगा आधार कार्ड आसानी से बन जाएगा और पहचान की पुष्टि का यह कार्ड सभी लोगों के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

महिला की धारदार हथियार से गोदकर हत्या

murder of women in city

जासं, बदायूं : शहर में मामूली कहासुनी के चलते पड़ोसी ने एक विधवा महिला को धारदार हथियारों से गोदकर घायल कर दिया। उसे गंभीर हालत में बरेली ले जाया जा रहा था कि उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बुधवार की रात करीब आठ बजे सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला चौधरी सराय निवासी शगुफ्ता बेगम (30) पत्‍‌नी मरहूम अल्ताफ हसन घर से बाजार जाने को निकली थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले नईम से उसकी किसी बात को लेकर कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें