1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

सख्त हुआ निजाम तो खाली हुए फुटपाथ

जागरण संवाददाता, बदायूं : दैनिक जागरण की मुहिम पर जिला और पालिका प्रशासन पूरी शिद्दत के साथ फुटपाथों से कब्जा हटवाने के लिए सड़कों पर उतर चुका है। सिटी मजिस्ट्रेट और पालिका ईओ के संयुक्त नेतृत्व में फुटपाथों से कब्जे हटवाने का आगाज सख्ती के साथ हुआ। भारी पुलिस बल की मौजूदगी से अतिक्रमणकारी विरोध करने का साहस नहीं जुटा पाए। कुछ लोगों ने हल्का विरोध किया तो उनका सामान जब्त कर लिया गया। रोड पर खड़ी गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

जेल गया दुष्कर्म का मुख्य आरोपी

जागरण संवाददाता, बदायूं : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को जेल भेजा है। शह आरोपियों को जांच के बाद जेल भेजा जाएगा। पुलिस ने तीसरी बार घटनास्थल का मुआयना कर आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस सभी ¨बदुओं पर जांच कर रही है। मेडिकल परीक्षण में पीड़िता के अंदरूनी हिस्से में निकलने वाली पांच चीजों के बाद सनसनीखेज बनी सामूहिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:13 AM (IST)
        

फोरलेन में बाधक मकान-दुकान ध्वस्त

बदायूं : हाईवे पर बदायूं-बरेली फोरलेन में बाधा बन रहे मकानों को ढहा दिया गया। जिसके विरोध में व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। कस्बा बिनावर में आठ दिन पूर्व बदायूं-बरेली फोरलेन में बाधक बन रहे मलगांव व बिनावर में बने मकानों को तुड़वाया गया। वहीं प्रशासन ने मलगांव में भी हाइवे पर आ रहे अतिक्रमण और बिनावर थाने के आसपास के मकानों को भी ढहा दिया। कुछ दुकानदारों ने अपने मकान व दुकान स्वयं तोड़ लिए लेकि दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:03 AM (IST)
        

जीएम का घेराव कर प्रदर्शन, हंगामा

बदायूं : शेखूपुर किसान सहकारी चीनी मिल के कार्यरत कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार के पंद्रहवें दिन मिल परिसर में जुलूस निकालकर मिल प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मिल प्रबंधक के आवास पर पहुंचकर उनका घेराव किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चीनी मिल के कार्यरत कर्मचारियों का छह माह का वेतन और एरियर, रिटे¨नग सहित लगभग तीन करोड़ बकाया है। जिसका भुगतान न होने से मिल के कर्मचारी भुखमरी के कगार पर पहुंच ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

भूमि पूजन कर रखी बिजली घर की आधारशिला

बदायूं : दबतोरी में बिजली घर की जगह न मिल पाने के बाद परवेजनगर में बिजली घर की आधारशिला रखी गई। विधायक आशुतोष मौर्य ने भूमि पूजन कर आज इस प्रक्रिया का श्री गणेश कराया। उन्होने दावा किया कि छह माह में निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा।दबतोरी में जगह न मिलने की वजह से विद्युत उपकेंद्र की स्थापना में गतिरोध आ रहा था। इसी बीच क्षेत्र के गांव परवेजनगर में विभाग को ग्राम समाज की भूमि मिल गई। आनन-फानन म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

मुआवजे के लिए बिल्सी के किसानों का प्रदर्शन

जासं, बदायूं : गेहूं की फसल बर्बाद होने पर मुआवजा बांटा तो गया, लेकिन फिर भी हजारों किसान इस सरकारी इमदाद से वंचित रह गए। बिल्सी तहसील क्षेत्र के ग्राम जिजाहट के ग्रामीणों ने हल्का लेखपाल पर मनमानी का आरोप लगाते हुए आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने प्रभारी डीएम को ज्ञापन देकर मुआवजा दिलवाने की मांग उठाई। जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लेखपाल ने बिना सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

अचौरा में फिर फिजा बिगाड़ने का प्रयास

बदायूं : उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव अचौरा में फिर से फिजा बिगाड़ने का प्रयास किया गया। दूसरे समुदाय के लोगों ने विवादित स्थल पर मिट्टी डाली तो गांव का माहौल गर्मा गया। लोगों ने कोतवाली जाकर पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा, जहां माहौल बिगड़ता देखकर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई। फिलहाल गांव में तनाव है। अचौरा में विवादित स्थल को लेकर दोनों समुदाय के लोगों में काफी दिनों से तनाव बन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

गर्भवती महिला की मौत पर हंगामा

बदायूं : दातागंज कोतवाली क्षेत्र में गर्भवती महिला की मौत होने पर परिजनों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। उन्होंने शव रोड पर रखकर जाम लगा दिया। वह स्टाफ नर्स पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगा रहे थे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही, लेकिन परिजनों ने बगैर पोस्टमार्टम कराए शव की अंत्येष्टि कर दी। बुधवार को दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव समरेर निवासी वीरपाल की 30 वर्षीय पत्नी उर्मिला को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

स्कूल कॉलेजों में लौटी रौनक, कैंपस गुलजार

जासं, बदायूं : ग्रीष्मावकाश के बाद बुधवार को स्कूल व कालेज खोले गए। कालेजों में छात्र-छात्राओं के प्रवेश किए गए। नाममात्र के लिए ही शिक्षण कार्य किया गया। कालेजों से ज्यादातर शिक्षक गैरहाजिर मिले। परिषदीय विद्यालयों में ताले पड़े मिले। बीएसए के आदेश के बावजूद खंड शिक्षा अधिकारियों ने विद्यालयों का निरीक्षण नहीं किया। पुराने साथियों से मिलकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले दिखे। सीबीएसई की तर्ज पर बेसि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

दुर्घटना रहित दिवस पर नियमों की दिखी सख्ती

जागरण संवाददाता, बदायूं : आगरा राजमार्ग पर हादसे में वृद्धा की मौत से इतर देखा जाए तो आज अपेक्षाकृत जनपद में हादसे कम हुए। यह साफ संकेत है कि अफसर और सरकारी मशीनरी चाह लें तो हादसे भी रुकते हैं और साफ सुथरा माहौल सामने आता है। बुधवार को संभागीय परिवहन कार्यालय ने दुर्घटना रहित दिवस मनाया। इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। शहर में यातायात संबंधी बदलाव दिखाई दिए। यातायात व्यवस्थित होने से श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

वार्डन से हाथापाई, लेखाकार पर रिपोर्ट

बदायूं : उझानी बा विद्यालय की लेखाकार को विद्यालय के अभिलेख न दिए जाने पर वार्डन के साथ मारपीट की। पुलिस ने वार्डन की एनसीआर दर्ज कर ली है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। बा विद्यालयों में तैनात लेखाकारों की अनियमितताएं सामने आने के बावजूद विभाग पर इसपर चुप्पी साधे हुए है। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय अखाड़ा बनते जा रहे हैं। अक्सर कोई न कोई घटना सामने आ रही है। इससे पहले भी लेखाकार से जु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

दास कॉलेज में फीस वृद्धि पर हंगामा

जागरण संवाददाता, बदायूं : नवीन शिक्षण सत्र शुरू होते ही शहर के प्रतिष्ठित कॉलेजों में शुमार दास कॉलेज में बुधवार को जमकर हंगामा बरपा। मसला एकाएक फीस वृद्धि का था और छात्र राजनीति ने इसे तूल दे दिया। मुलायम ¨सह यादव यूथ ब्रिगेड ने फ्रंट पर आकर फीस कम करने की मांग को जोरदार ढंग से उठाया। फीस कम न होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी गई है। यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष स्वाले चौधरी ने नेहरू मेमोरियल शिव नरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:48 PM (IST)
        

जिला पंचायत को मिला 21 करोड़ का बजट

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिला पंचायत में चल रहा बजट का सूखा अब खत्म हो गया है। राज्य वित्त आयोग से 21 करोड़ रुपये का आवंटन कर दिया गया है। 13वां वित्त आयोग से अब जिला पंचायत को कोई धनराशि नहीं दी जाएगी, इसलिए इस बजट में नगर निकाय और क्षेत्र पंचायत के प्रस्ताव शामिल नहीं किए जाएंगे। विकास कार्यों के लिए जिला पंचायत को अब तक राज्य वित्त आयोग के साथ केंद्र से 13वां वित्त आयोग से भी बजट का आवंटन किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

बॉ विद्यालयों में बीस फीसद अल्पसंख्यक जरूरी

जागरण संवाददाता, बदायूं : नया सत्र शुरू होने के साथ ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बॉ विद्यालयों में अल्पसंख्यक छात्राओं के प्रवेश पर जोर दिया गया। निर्धारित संख्या में अल्पसंख्यकों के प्रवेश न होने पर वार्डनों पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। बीएसए मंगलवार को वार्डनों की बैठक में दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने विद्यालयों की व्यवस्थाएं सुधारने पर भी जोर दिया। करीब दो घंटे तक चली बैठक में बीएसए न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

सभी विधायकों को मिले एक-एक करोड़

जासं , बदायूं : जिले के सभी विधायक एवं विधान परिषद सदस्य को क्षेत्र का विकास कराने के लिए शासन से एक-एक करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। वित्तीय वर्ष की पहली किश्त जारी होने पर प्रस्ताव बनवाने की होड़ मचने लगी है। विधायक निधि योजना के अंतर्गत जन प्रतिनिधियों को क्षेत्र का विकास कराने के लिए हर साल डेढ़ करोड़ रुपये मिलते हैं। चालू वित्तीय वर्ष में सदर विधायक आबिद रजा, सहसवान के ओमकार ¨सह यादव,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

गंगा ने समेटा आंचल, ग्रामीणों को राहत

सहसवान, (बदायूं) : एक हफ्ते तक बाढ़ और फिर घटते जलस्तर में कटान करके रौद्र रूप दिखाने वाली मां गंगा ने अपना आंचल समेट लिया है। अब गंगा नदी वापस अपने मूल बहाव स्थल पर पहुंच गई है। इससे ग्रामीण फौरी तौर पर राहत महसूस कर रहे हैं, लेकिन निकट बाढ़ का खतरा अभी टला नहीं है। बाढ़ की आशंका उन्हें हलकान किए हुए है और वह इससे बचने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। ग्रामीण अपनी गृहस्थी का जरूरी सामान जुटा रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:38 PM (IST)
        

मुआवजा वितरण के नाम पर बंदरबांट

जागरण संवाददाता, बदायूं : प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। किसानों को मुआवजा वितरण के नाम पर बंदरबांट करने का आरोप लगाते हुए वक्ताओं ने सपा सरकार की बखिया उधेड़ी। पदाधिकारियों ने कहा कि यहां कानून व्यवस्था फेल हो चुकी है। नारेबाजी करते हुए राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर सपा सरकार की बर्खास्तगी की मांग उठाई गई। मालवीय आवास गृह पर बुधवार को चल रहे धरने पर मुख्य अतिथि प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:37 PM (IST)
        

बारिश में भी भाजपाइयों ने दिखाए तेवर

बदायूं : दातागंज में भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले तहसील परिसर में कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। बाद में पांच सूत्री एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौंपा गया। तेज बारिश के बाद भी सैकड़ों कार्यकर्ता तहसील परिसर में मौजूद रहे। धरना स्थल पर क्षेत्रीय अध्यक्ष बीएल वर्मा ने कहा कि अब सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। जिस भेदभाव से सपा सरकार काम कर रही है, उसी भेदभाव की वजह से इस सरकार का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

डीसीएम से कुचलकर वृद्धा की मौत

जासं, बदायूं : बरेली-आगरा राजमार्ग पर डीसीएम से कुचलकर एक वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हादसे के बाद अनियंत्रित होते हुए डीसीएम पलटने से चालक-क्लीनर भी घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजते हुए शव पोस्टमार्टम को भेजा। हादसे के बाद मृतका के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बुधवार की सुबह करीब दस बजे सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव गुनौरा-वाजिदपुर निवासी 55 वर्षीय ओमश्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

जरीफनगर में ऑनर किलिंग पुलिस को खबर तक नहीं

जरीफनगर, (बदायूं): थाना क्षेत्र के एक गांव में गोली लगने से युवती की मौत हो गई। हैरानी की बात यह है कि पुलिस को घटना की भनक तक नहीं लगी। परिजनों ने आनन-फानन शव की अंत्येष्टि भी कर दी। घटना को लेकर इलाके में दिन भर ऑनर किलिंग की चर्चा रही। परिजन धोखे से गोली लगने की बात कह रहे हैं। बुधवार को दोपहर के वक्त जरीफनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के अंदर युवती को गोली लग गई। गोली की आवाज सुनकर ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें