Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

शासन के गलियारे में फंसा बाईपास

बदायूं : शहर वालों की जाम की गंभीर समस्या से निजात दिलाने वाले बाईपास का मसौदा तो तैयार हो गया, लेकिन फाइल अभी शासन के गलियारे से नहीं उबर सकी है। बरेली आगरा राज्यमार्ग, मुरादाबाद-फर्रुखाबाद मार्ग को शहर के बाहर रिंग रोड के जरिये जोड़ने की योजना है। बारह पत्थर से एक तरफ से नौशेरा और दूसरी तरफ से मण्डी समिति तक रिंग रोड बनाने के लिए नक्शा भी तैयार कर लिया गया है। पीलीभीत-बरेली-बदायूं-मथुरा राज्य म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

खंडुआ के प्रधानी चुनाव का नहीं निपटा विवाद

बदायूं : बिल्सी तहसील क्षेत्र में खंडुआ के प्रधानी का चुनाव सभी ग्राम पंचायतों के साथ वर्ष 2010 में हुआ था। चुनाव के बाद ही प्रधानी को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था, जो आज तक खत्म नहीं हो सका है। मामला कोर्ट तक भी पहुंचा, लेकिन जांच-पड़ताल अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने जिलाधिकारी को पत्र देकर पुराने अधिकारी से ही मामले की जांच कराने की मांग उठाई है। भाकियू के पूर्व जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

आल्हा, ढोला और मल्हार भी गूंजेंगे महोत्सव में

बदायूं : सामाजिक सांस्कृतिक संस्था स्मृति वंदन अपने तीन दिनी महोत्सव के जरिए विलुप्त प्राय लोककलाओं को पुन: जीवंत करने की कोशिश करेगी। महोत्सव के दूसरे दिन 30 अक्टूबर को दिन में आल्हा, ढोला, रसिया व मल्हार जैसी लोक विधाओं पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले 29 अक्टूबर को प्रख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी शाम को संगीतमयी बनायेंगीं। स्मृति वंदन के सचिव भानु प्रकाश ने बताया कि 29... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

मुसीबत बना अधबना मेवली-खंडुआ मार्ग

road daimage

बदायूं, उघैती : सासद ने बेशक जिले में बेहतर सड़कें बनवाई हों, लेकिन उघैती क्षेत्र की सड़कें इतनी बदहाल हैं राहगीरों का निकलना दूभर हो गया है। अधिकारियों व नेताओं पर क्षेत्रीय ग्रामीणों की माग का अब तक कोई असर नहीं हो रहा है। सड़क पर ठेकेदार ने पत्थर ही डालकर छोड़ दिया, जिससे इस रोड पर गुजरने वाले दर्जनों राहगीर व बाइक चालक गिरकर घायल हो जाते हैं। सड़क न बनाने जाने से ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति गहरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

लीड: मेले में जुआ रोकना होगी बड़ी चुनौती

बदायूं : दीपावली और भैया दूज के बाद अब मेला ककोड़ा की तैयारियां तेज हो जाएंगी। जिला प्रशासन मेले में जुआ और शराब को प्रतिबंधित करने की बात कर रहा है, लेकिन जुआ पर रोक लगा पाना आसान नहीं होगा। इस मेले में बाकायदा टेंट लगाकर जुआ होता है। इस पर रोक लगाने वाली पुलिस ही रखवाली करती दिखाई देती है। जिला पंचायत की ओर से गंगा किनारे लगने वाला यह मेला जुआ के लिए पूरे रूहेलखंड में मशहूर है। विगत वर्षो की गत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

ब्लड बेचने के मामले की जांच शुरू

बदायूं : जिला अस्पताल के ब्लड बैंक से खून बेचने के मामले की जांच शुरू हो गई हो गई है। डीएम ने जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। जिला राजस्व अधिकारी को टीम का प्रभारी बनाया गया है। दरअसल ब्लड बेचा नहीं जा सकता है, केवल दान किया जाता है। लेकिन जिला अस्पताल में लंबे समय से खून बेचा जा रहा था। कई पेशेवर लोगों से ब्लड खरीदा जा रहा था। पिछले दिनों सहसवान की पुष्पा मिश्रा से ब्लड के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

शेखूपुर चीनी मिल में कामकाज ठप

shekhupur sugar mil workers protest

बदायूं : सहकारी चीनी मिल शेखूपुर के सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों वर्ग के कर्मचारी इन दिन आंदोलन कर रहे हैं। 17 दिन से चल रही हड़ताल के चलते चीनी मिल में कामकाज पूरी तरह ठप है। उधर, मालवीय आवास गृह पर सेवानिवृत्त कर्मियों का धरना 110वें दिन भी जारी रहा। मजे की बात यह है कि दोनों जगह आंदोलन एक ही मुद्दे को लेकर चल रहा है। चीनी मिल गेट पर चल रहे धरने को संबोधित करते हुए नेशनल फ्रंट ऑफ ट्रेड यूनियन के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

भाई के माथे पर तिलक कर मांगी लंबी उमर

bhaiya duj festival in badaun

बदायूं : रक्षाबंधन की तरह भाई-बहन के पवित्र प्रेम का पर्व भैयादूज पूरे जिले में परंपरागत ढंग से मनाया गया। बहनों ने भाइयों के माथे पर तिलक कर उनकी लंबी उम्र की दुआ मांगी। भाइयों ने भी उपहार दिए और उनकी रक्षा का वचन दोहराया। साधन संपन्न बहनों को तो मायके पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हुई, लेकिन मध्यम एवं निम्न वर्ग की बहनों को मायके तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। दीपावली का उत्सव खत्म होते ही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

डीसीएम ने वैन को मारी टक्कर, आधा दर्जन घायल

बदायूं, मुजरिया : थाना क्षेत्र में एक डीसीएम ने मारूति वैन को टक्कर मार दी। इससे वैन सवार आधा दर्जन सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। शनिवार को उझानी से एक मारूति वैन सहसवान जा रही थी। इसी दौरान मुजरिया के पास आरके पब्लिक स्कूल के सामने एक डीसीएम से वैन की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत होते ही चीख-पुकार मच गई। हादसे में वैन सवार प्रभूदयाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

अचलपुर ने तोड़ी बलि प्रथा की बेड़ियां

cattle murder stop on festival

बदायूं, नूरपुर पिनौनी : एक तरफ देश मंगलयान की डगर नाप चुका है तो दूसरी ओर एक गांव में अभी भी शिव मंदिर पर बलि जैसी कुप्रथा जारी रही। इस दीपावली पर एक संत ने इस कुप्रथा की बेड़ियों को तोड़ने का ऐलान किया तो ग्रामीणों भी उनके साथ आ गए। आखिरकार गोवर्धन पूजा के दिन चढ़ने वाली बलि इस बार ग्रामीणों ने नहीं होने दी। इस्लामनगर विकास खंड क्षेत्र के गांव अचलपुर में शिव मंदिर है। यहां सैकड़ों वर्षो से गोवर्धन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

सड़क हादसे में पिता की मौत, पुत्र घायल

बदायूं, उघती : बाइक से रिश्तेदारी से लौट रहे पिता पुत्र को सामने से आ रही तेज स्पीड गाड़ी ने रौंद दिया। घटना में बुजुर्ग पिता एवं बेटा घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया। बुजुर्ग की गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने बरेली रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर पुलिस ने ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए ड्राइवर को छोड़ दिया। मृतक का शव गांव पहुंचने स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

नहाय खाय से शुरू होगा छठ पर्व

बदायूं : सूर्य की उपासना का पर्व छठ यूं तो बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में व्यापक स्तर पर मनाया जाता है। लेकिन पूर्वी यूपी और बिहार से यहां आकर बसे लोग भी यहां पर मनाने लगे हैं। सोमवार को नहाय खाय के साथ इस पर्व की शुरूआत हो जाएगी। कछला के गंगा घाट पर सूर्य देव को अ‌र्घ्य दिया जाएगा। चौबीस घंटे निर्जल रखे जाने वाले छठ व्रत की शुरूआत एक दिन पहले ही हो जाती है। छठ पूजा शुरू होने से पहले ही नहाय ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

लेबर अड्डे पर नहीं पहुंच रहे अफसर

बदायूं : मेहनतकशों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं। अनिवार्य किया गया है कि ठेकेदार पंजीकृत श्रमिक से ही काम करा सकते हैं। पंजीकरण के लिए अब शासन ने अधिकारियों को लेबर अड्डे और कार्यस्थल पर पहुंचने का आदेश दिया है, लेकिन इसका पालन सिर्फ कागजों में ही हो रहा है। उत्तर प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड ने श्रमिकों के लिए कई योज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से बहन-भाई घायल

बदायूं : बहन को लेकर शहर आ रहे बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बरेली रेफर किया गया है। शनिवार को बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव बन्नी निवासी जयवीर अपनी बहन राजबाला को लेकर बदायूं आ रहा था। इसी दौरान गांव गुराई के पास अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

भाइयों तक पहुंचने के लिए दिनभर जूझीं बहनें

bhaiya duj festival

बदायूं : शनिवार का दिन यूं तो बहनों और भाइयों के लिए खुशियों भरा रहा, लेकिन भाइयों तक पहुंचने के लिए बहनों को दिनभर जूझना पड़ा। रोडवेज और प्राइवेट बसों के अलावा डग्गामार वाहनों से यात्रा करने के लिए भी इधर-उधर दौड़ लगानी पड़ रही थी। बसों की बात तो दूर डग्गामार वाहनों की छतों पर भी लोग यात्रा करते दिखाई दिए। भैया दूज त्योहार के दिन यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ती है। रोडवेज प्रशासन को इसका पहले से अंदाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

बेरोजगारों को आवंटन की जाने वाली दुकानें बेकार

बदायूं, बिल्सी : नगर के एक मुहल्ले में बेरोजगारों को आवंटन करने के लिए निर्माण कराई गई डेढ़ दर्जन दुकानें देखरेख के अभाव में जर्जर हो रही हैं। उसमें आसपास के वाशिंदों ने कब्जा कर लिया है। नगर पालिका परिषद के मुहल्ला आठ मेंकूप संख्या दो के प्रांगण अवस्थापना निधि से धन से एक दर्जन से अधिक दुकानों का बेरोजगारों को आवंटन कराने के लिए निर्माण कराई गई थीं। जिनको आठ वर्ष से अधिक समय बीत गया लेकिन दुकानो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

नफरतों के सौदागर बस्तियों में रहते है..

kavi sammelan

बदायूं, इस्लामनगर : केएम इंटर कालेज के प्रागण में जय मा एसोसिएट्स की ओर से दीपावली के शुभ अवसर पर कवि सम्मेलन व मुशायरा का आयोजन हुआ। काव्य संध्या की अध्यक्षता करते हुए नगर पंचायत के चेयरमैन वीरेंद्र लीडर ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित किया और बिल्सी से आए कवि नरेंद्र गरल ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत कर काव्य संध्या का शुभारंभ किया। कवि सम्मेलन में आगरा से आए प्रो.सोम ठाकुर ने कहा- नजर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

विवाहिता को जिंदा फूंकने का प्रयास

बदायूं, सहसवान : कोतवाली क्षेत्र में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को जिंदा फूंकने का प्रयास किया। उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। किसी तरह पड़ोसियों ने आग बुझाई। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इलाके के गांव हसनपुर टप्पा हवेली निवासी मुलायम सिंह ने अपनी बेटी बबिता की शादी दो साल पहले गांव चंदनपुर निवासी किशन लाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

रावण पुतला दहन के बाद हुआ मेले का समापन

ramlila

बदायूं, उसहैत : नगर में चल रही रामलीला महोत्सव का रावण के पुतला दहन के बाद समापन हो गया। बता दें इस मेले में नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सैकड़ों महिलाओं बच्चों व पुरुषों ने रामलीला मेले में जमकर खरीददारी की। वहीं शुक्रवार को मेले में भगवान श्रीराम व रावण के युद्ध में रावण वध के बाद पुतला दहन किया गया। इस दौरान देर रात रामलीला में नाट्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया उसके बाद मेले का समापन हो गया। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

गाड़ी की टक्कर से बाइक सवार की मौत

a track attack on byke, youth dead

बिनावर (बदायूं) : बरेली-मथुरा राजमार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके दो अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें बरेली रेफर कर दिया गया। संभल जिले की कोतवाली चंदौसी के गांव पथरा निवासी राकेश (22) पुत्र मुन्नालाल बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गांव मई निवासी राहुल पुत्र सूरज की बहन के घर बरेली के बड़ी बिहार जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें