Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

पुलिस भर्ती के खिलाफ फिर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बदायूं : पुलिस आरक्षी भर्ती के खिलाफ अभ्यर्थियों ने मालवीय आवास गृह पर प्रर्दशन किया। इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थी सचिन ठाकुर ने कहाकि प्रदेश सरकार में भ्रष्टाचार व्याप्त है। हर तरफ धांधली ही दिखाई दे रही है। नितिन यादव ने कहाकि सरकार पूरी तरह भ्रष्ट हो चुकी है, पीसीएस के पेपर तक लीक कराए जा रहे हैं। तो पुलिस भर्ती जैसी नौकरियों में ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:14 AM (IST)
        

चुनाव में क्षम्य नहीं होगी कोई कोताही

जागरण संवाददाता, बदायूं : सात अप्रैल को होने वाले नगर निकाय उप चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को प्रशिक्षण दिया गया। डीएम शंभूनाथ ने कड़ी हिदायत दी कि चुनाव में किसी भी स्तर पर कोताही क्षम्य नहीं होगी। मंडी समिति में सोमवार को चल रहे प्रशिक्षण में डीएम ने मतदान कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदान के दिन सभी कार्मिक अपने दायित्वों को निष्पक्ष ढंग स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:12 AM (IST)
        

लंबित मांगों को लेकर गरजे नलकूप कर्मी

जागरण संवाददाता, बदायूं : ट्यूबवेल टेक्निकल इम्पलाइज एसोसिएशन के सदस्यों ने लंबित दस सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। तीनों खंडों के अधिशासी अभियंताओं को ज्ञापन देकर समस्याओं का निदान कराने की मांग उठाई। नलकूप खंड द्वितीय कार्यालय परिसर में सोमवार को चल रहे धरने पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष मोहन स्वरूप गुप्ता ने कहा कि एसोसिएशन की सभी मांगें जायज हैं। इन मांगों को शीघ्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:09 AM (IST)
        

डीएम से मिले ककराला के सभासद

जागरण संवाददाता, बदायूं : नगर पालिका ककराला के कुछ सभासदों ने चेयरमैन पर निजी स्वार्थ के लिए बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पास कराने के प्रयास का आरोप लगाया है। डीएम को ज्ञापन देकर प्रस्तावों की जांच कराने की मांग उठाई। डीएम से मिलने पहुंचे सभासदों ने अवगत कराया कि बीते 17 मार्च को पालिका बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई थी। उस समय सभासदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया था। उनका कहना है कि 30 मार्च को फिर बोर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:06 AM (IST)
        

पीतवस्त्रधारी महिलाओं ने निकाली कलशयात्रा

सहसवान (बदायूं) : नगर के धार्मिक तीर्थ स्थल सरसोता शिव मंदिर में कलशयात्रा के बाद शिव परिवार और मा दुर्गा की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा की गई। सरसोता प्रबंध कमेटी की ओर से सरसोता से शुरू हुई कलशयात्रा गाव मानकपुर और महमूदपुर होती हुई पुन: सरसौता पर आकर समाप्त हुई। कलशयात्रा के दौरान शिव भक्तगणों ने अबीर गुलाल के साथ होली खेलते हुए प्रतिमाओं की ग्रामीणों ने पूजा-अर्चना की और हर-हर महादेव के जयक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:03 AM (IST)
        

महिलाएं शिक्षित हों, बेटियां भी पढ़ाएं

जासं, बदायूं : जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जहीर अब्बास ने कहा कि इस्लामिक धर्म ग्रंथों में भी शिक्षा की अनिवार्यता पर जोर दिया गया है। अल्पसंख्यक महिलाओं को खुद शिक्षित होने के साथ बेटियों को भी शिक्षित बनाने के लिए आगे आना चाहिए। नकविया इस्लामियां ग‌र्ल्स इंटर कालेज में रविवार को अंशिका ग्रामोद्योग सेवा संस्थान की ओर से अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं में शिक्षा विषयक सेमीनार का आयोजन किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:01 AM (IST)
        

शिक्षकों ने किया मूल्यांकन का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, बदायूं : बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू नहीं हो पाया। ज्यादातर शिक्षकों ने मूल्यांकन का बहिष्कार किया। शिक्षकों द्वारा सिर्फ उपस्थिति ही दर्ज कराई गई। किसी भी डिप्टी हेड में चेक करने को उत्तर पुस्तिकाएं जारी नहीं कराई। शासन द्वारा मूल्यांकन 30 मार्च से 13 अप्रैल तक निर्धारित किया गया है। विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:58 PM (IST)
        

पॉक्सो कोर्ट में प्रोटेस्ट पर लंबी बहस

विधि संवाददाता, बदायूं : पॉक्सो कोर्ट ने कटरा सआदतगंज कांड में सोमवार को पीड़ित पक्ष व सीबीआइ की प्रोटेस्ट अर्जी पर बहस सुनी। करीब दो घंटे चली बहस में दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें मजबूती के साथ पेश कीं। बहस के बाद कोर्ट ने सीबीआइ से मेडिकल रिपोर्ट और वीडियोग्राफी तलब कर सुनवाई की अगली तारीख 10 अप्रैल मुकर्रर कर दी। थाना उसहैत के कटरा सआदतगंज में पिछले साल दो चचेरी बहनों की हत्या कर लाशें पेड़ से ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:57 PM (IST)
        

युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

उझानी, (बदायूं) : कोतवाली क्षेत्र में एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर शव हाईवे किनारे फेंक दिया गया। सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई, मगर उसकी पहचान नहीं हो सकी। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सोमवार की सुबह खेतों की ओर निकले लोगों की नजर अंबेडकर तिराहे के पास रामचंद्र सक्सेना के प्लाट पर गई, जहां एक युवक की खून से लथपथ लाश पड़ी थी। लोगों ने इसकी जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:56 PM (IST)
        

प्लंबर को अज्ञात वाहन ने कुचला

उझानी, (बदायूं): बरेली-आगरा राजमार्ग पर अज्ञात वाहन से कुचलकर एक प्लंबर (नल-पाइप लाइन का मिस्त्री) की मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। कोतवाली क्षेत्र के गांव चिकटिया निवासी ओमेंद्र (22) पुत्र नेमसिंह इटावा में टंकी फिटिंग का काम करता था। रविवार को देर रात वह अपने घर आ रहा था। रविवार देर रात वह रोडवेज बस से उतरकर घर की ओर चला। इसी दौरान बुटल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:55 PM (IST)
        

ककराला में स्कूल प्रबंधक के घर डाका

ककराला, (बदायूं) : ककराला में एक बार फिर असलाहधारी बदमाशों ने डकैती की घटना को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। कानून व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुए इस बार डकैतों ने निजी स्कूल प्रबंधक के घर पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने घर में घुसते ही प्रबंधक को असलहों के बल पर बंधक बना लिया और जेवरात और करीब ढाई लाख की नकदी लूट ली। गृह स्वामी ने इसका विरोध किया तो उसे असलहों की बटों से पीटकर घायल कर दिया गया। वारदात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:54 PM (IST)
        

घटना डकैती की, मुकदमा चोरी का

जासं, बदायूं : एक ओर जहां सर्राफ लूटकांड का खुलासा होने से अलापुर पुलिस जश्न मना रही है, तो डकैती की घटना को चोरी में दर्ज कर कठघरे में खड़ी हो गई है। ककराला डकैती की वारदात का चोरी में मामला दर्ज करने से इलाकाई लोगों ने डकैतों को बचाने का आरोप पुलिस पर मढ़ दिया है। पुलिस के इस खेल से डकैत कोई दूसरी वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं। रविवार की रात ककराला के वार्ड संख्या 15 निवासी स्कूल प्रबंधक साकि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:52 PM (IST)
        

हादसों में बच्ची सहित तीन की मौत

जासं, बदायूं : जिले के विभिन्न हिस्सों में हुए सड़क हादसों में एक बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गई। कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सोमवार को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव रूपापुर निवासी नेकशू (50) पुत्र लोकीराम शहर की किसी बैंक में खाता खुलवाने आया था। दोपहर बाद वह वापस घर जा रहा था। इसी दौरान आवास विकास कालोनी के पास सड़क पार करते वक्त अज्ञात बाइक ने उसे टक्कर मार दी। हादसा इतना जबर्दस्त था ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

कुदरत के वार से रुकी गेहूं की कटाई

जासं, बदायूं : रविवार की रात में हुई बूंदाबांदी से गेहूं की कटाई बाधित हुई है। सोमवार को दोपहर बाद धूप खिल जाने से किसानों ने राहत की सांस ली, लेकिन शाम को फिर बादल छा जाने से उनके माथे पर पसीना दिखने लगा। बूंदाबांदी से गेहूं की कटाई बाधित हुई है। महीनाभर पहले हुई बारिश से किसानों की फसल चौपट हो गई थी। अभी मुआवजा का वितरण किया जा रहा है। रविवार को फिर मौसम का मिजाज बदल जाने से किसानों की समस्या ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:49 PM (IST)
        

युवक ने की आत्महत्या

सहसवान (बदायूं) : दिमागी हालत से परेशान युवक ने पेड़ पर लटकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को सीलकर कर परीक्षण हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। नगर के मुहल्ला कटरा शहबाजपुर निवासी कल्लू (35) पुत्र मुनब्बर ने सहसवान कछला मार्ग पर शकील कुरैशी के बाग में आम के पेड़ पर लटकर आत्महत्या कर ली। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने पेड़ पर लटके शव को उतारा जिसकी पहचान कल्लू पुत्र मुनब्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:48 PM (IST)
        

अब सिपाही के आवास से 50 हजार की चोरी

जासं, बदायूं : दारोगा की पिस्टल चोरी होने के बाद अब कोतवाली में एक महिला सिपाही के आवास से नकदी सहित पचास हजार का माल चोरी हो गया। इस घटना से पुलिस सकते में आ गई है। मामला दबाने के लिए चोरी गए माल की रिकवरी के प्रयास किए जा रहे हैं। रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। पुलिस आफिस में तैनात अलका नामक महिला सिपाही कोतवाली परिसर स्थित आवास में रहती हैं। तीन दिन पहले वह छुट्टी लेकर अपने घर गई थीं। वापस लौटीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:47 PM (IST)
        

पुलिस वाला बनकर लूटी बोलेरो

उझानी (बदायूं) : एक युवक पुलिस वाला बनकर बोलेरो लूट ले गया। चालक ने विरोध किया तो उसे मारपीट कर गाड़ी से नीचे फेंक दिया गया। घटना की तहरीर पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने मामला सीमा विवाद में फंसा दिया है। रविवार रात करीब नौ बजे कोतवाली क्षेत्र के ही गांव बेनी नगला निवासी प्रमोद पुत्र जयसिंह यादव की बोलेरो का सौदा एक अंजान युवक ने खुद को सिपाही बताकर किया था। प्रमोद और उसके साथियों ने सिपाही बताने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

सर्राफ लूटकांड का खुलासा, पांच लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बदायूं : अलापुर कस्बे के पास हुए सर्राफा व्यवसाई लूटकांड का क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने खुलासा कर दिया है। वारदात को अंजाम देने वाले पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि गिरोह के सरगना समेत तीन बदमाश अभी फरार हैं। पुलिस ने लूट के कुछ जेवरात और नकदी बरामद कर गिरफ्तार लुटेरों को जेल भेजा है। पकड़े गए लुटेरे शातिर बदमाश हैं। बीती 12 मार्च को अलापुर कस्बे के पास भसराला रोड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

रेलवे की दगाबाजी मुसाफिरों पर भारी

बदायूं: जिले और आसपास के मुसाफिरों पर आजकल बुरी बीत रही है। रेलवे उनके साथ लगातार दगाबाजी कर रहा है तो लोक निर्माण विभाग भी रहम नहीं दिखा रहा। फोरलेन हाईवे के काम को जो गति मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है। बदायूं से बरेली का सफर महंगा होने की वजह से यहां का बाजार भी महंगा हो चला है तो तमाम लोगों को रोजी-रोजगार से भी हाथ धोना पड़ गया है। जिले के लोग करीब सवा साल से कासगंज-बरेली के बीच ब्रॉडगेज प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

कादरचौक और इस्लामनगर एसओ के थाने बदले

जागरण संवाददाता, बदायूं : एसएसपी ने पुलिस महकमे में फेरबदल करते हुए दो एसओ के थाने बदले हैं। वहीं बिसौली और दातागंज कोतवाली प्रभारी को जिले से रिलीव किया गया है। मामूली फेरबदल की सूचना से कई लापरवाह थानेदारों में हड़कंप मच गया है। जिले का चार्ज संभालने के बाद एसएसपी ने यह पहला फेरबदल किया है। सोमवार को एसएसपी सौमित्र यादव ने फेरबदल करते हुए इस्लामनगर एसओ रुकुमपाल सिंह यादव को कादरचौक थाने का एसओ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:31 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें