Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

गंगा शांत, रामगंगा बरपा रही कहर

flood continue in ramganga river

जासं, बदायूं : गंगा में आई बाढ़ तो उतर रही है, लेकिन रामगंगा कहर बरपा रही है। दातागंज तहसील क्षेत्र में कटरी का इलाका बाढ़ में डूब गया है। नवादा मधुकर गांव में कटान जारी रहने से ग्रामीणों के पलायन का सिलसिला जारी है। नरौरा बैराज से गंगा में पानी छोड़ने का सिलसिला तो जारी रहा, लेकिन मात्रा कम हो गई है। गुरुवार को 24782 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। कछला में मीटर गेज जो 163.5 मीटर तक पहुंच गया था अब घटकर 1... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        

पेयजल की समस्या पर किया प्रदर्शन

demonstration for drinking water

बदायूं : शहर के मोहल्ला नई सराय नई बस्ती में दो माह से मरम्मत के लिए उखड़ी पड़ी सड़क व पानी की समस्या से आक्रोशित लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे जावेद, रेहाना, लईकन, कनीजबानो, दन्नो, शहनाज, नसीम खां आदि दो दर्जन से अधिक महिलाओं पुरुषों ने बताया कि ठेकेदार द्वारा वार्ड नंबर 23 की सड़क उखाड़ कर डाल दी गई है और आज तक मरम्मत कार्य पूरा नहीं कराया गया जिससे मुहल्लेवासियों का निकलना दू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

ढह गया बाईपास रोड पर बना नाला

colvert demolished of bypass road

बदायूं : बिल्सी नगर पालिका परिषद द्वारा नगर के बाईपास रोड पर एक करोड़ की लागत से निर्माणाधीन नाला पहली बरसात में ही ढह गया। पालिका अधिकारियों की साठगांठ से नाला निर्माण करा रहे ठेकेदार गैर गुणवत्ता की सामग्री मानक से अधिक रेता लगाकर नाला निर्माण कर रहे हैं। बदायूं स्टैंड से मंडी समिति की तरफ को निर्माणाधीन नाला बदायूं स्टैंड से प्रमोद शर्मा की दुकान तक पहली बरसात में चार जगह से ढह गया। गुड्डू की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

आंदोलन स्थल पर लेकर रहेंगे भुगतान

movement continue of suger mill employee

बदायूं : सहकारी चीनी मिल शेखूपुर के सेवानिवृत्त कर्मचारियों का धरना गुरुवार को 17वें दिन भी जारी रहा। वक्ताओं ने कहा कि आंदोलन स्थल पर ही बकाया देयकों का भुगतान लेकर रहेंगे। मालवीय आवास गृह पर चल रहे धरने पर शिव प्रसाद सिंह ने कहा कि चीनी मिल के अल्प वेतनभोगी कर्मचारियों के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया जाता है। दिन प्रतिदिन सुविधाएं तो कम होती ही गई वेतन भी कम होता गया। अब सेवानिवृत्त कर्मचारिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:58 PM (IST)
        

मन कांवड़-कांवड़ हो गया, जय भोले जय भोले

devotees of shiv shankar on road

बदायूं : दूर-दूर तक फैली सफेद बालू की रेती में इस कदर भगवा सावन उतरा कि पूरा कछलाघाट ही शिवमय हो उठा। भगवान शिव का मास कहे जाने वाले सावन के तीसरे सोमवार की तैयारी में अब कछला घाट पर दिन-रात की चहल-पहल चालू हो गई। दूर-दराज इलाकों से आने वाले भोले बाबा के भक्त भगवामय परिधानों में सुसज्जित होकर खूब सजी-धजी कांवड़ें लेकर जल लेने पहुंच रहे हैं। इसमें युवा हैं तो महिलाएं और बच्चे भी। ब्रह्ममुहूर्त से शु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:56 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों की फीकी रहेगी ईद

बदायूं : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की एक बैठक ब्लाक अध्यक्ष सुनील यादव के आवास पर हुई। बैठक में शिक्षामित्रों की समस्याओं पर चर्चा की गई। जिला प्रवक्ता अजमत अली ने कहा कि शिक्षामित्रों का मानदेय दो माह से नहीं मिला हैं जिस कारण शिक्षामित्रों के आगे समस्या आ गई और ईद भी नजदीक है। लेकिन अब की बार शिक्षामित्रों की ईद भी फीकी पड़ गयी। ब्लाक अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि सभी शिक्षामित्रों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:53 PM (IST)
        

हत्या में पांच भाइयों समेत छह को उम्रकैद

विधि संवाददाता, बदायूं : अदालत ने हत्या के मामले में पांच सगे भाइयों समेत छह को उम्रकैद समेत दस-दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। बता दें थाना गुन्नौर क्षेत्र के गांव अकबरपुर निवासी मनोहर पुत्र बलवंत यादव ने 12 जून 2006 को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके भाई मोहन लाल का भरोसे व तुलसी से झगड़ा हो गया था। तब गांव वालों ने फैसला करा दिया था। 11 जून 2006 को मुल्जिमान मोहन लाल को गुन्नौर जाने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:51 PM (IST)
        

केसीसी बनवाने उमड़ी किसानों की भीड़

farmers crowed make  for KCC

बदायूं : दातागंज में भारतीय स्टेट बैंक की ओर से लगवाए गए शिविर में किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। क्षेत्र के 60 किसानों ने आवेदन किए। डीजीएम अनिल चोपड़ा ने किसानों को आश्वस्त किया कि किसानों को जल्द ही केसीसी बनवा दिए जाएंगे। क्षेत्र के ग्राम रायपुर धीरपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कैंप में डीजीएम बरेली मंडल ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक सदैव किसानों की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

demonstration of teachers

जासं, बदायूं : प्रांतीय आह्वान पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों की 15 सूत्रीय मांगों को लेकर मालवीय आवास गृह पर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के निदान की मांग उठाई। शिक्षकों ने मांग उठाई की कि मृतक आश्रितों को पहले की तरह नियुक्ति दिलाई जाए। इसके अलावा मंहगाई भत्ता का 50 प्रतिशत मूल वेतन में जोड़ना, शिक्षामित्रों को शिक्षक पद पर नियुक्ति क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:42 PM (IST)
        

तालाब में डूबकर किशोर की मौत

बदायूं : दातागंज में हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव दियोरी में एक किशोर की तालाब में डूबकर मौत हो गई। सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाला, मौके पर पहुंची पुलिस से परिजनों ने कार्रवाई करने से मना कर दिया। रामगंगा में बढ़े जलस्तर से हजरतपुर इलाके के कई गांवों में पानी आ गया है। बुधवार की शाम थाना क्षेत्र के गांव दियोरी निवासी हरसुल (14) पुत्र राकेश तालाब में नहाने गया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:40 PM (IST)
        

झोलाछाप के इलाज से अधेड़ की मौत

villager died from treatment of bogus doctor

बदायूं : अलापुर : कस्बे में झोलाछाप डाक्टरों की बाढ़ सी आ गई। झोलाछाप डाक्टर मरीजों के जान के दुश्मन बन गए हैं। थाना अलापुर के वार्ड संख्या एक निवासी तारचंद्र के अचानक पेट में दर्द हुआ तो वह दवा लेने क्लीनिक गए। परिजनों का आरोप है कि झोलाछाप ने गलत इंजेक्शन लगा दिया जिससे उसकी उसकी मौत हो गई। आरोपी डाक्टर क्लीनिक छोड़ कर फरार हो गया। परिजनों ने शव को थाने ले जाकर लगभग छह घटे शव को रखा। बाद में कस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:39 PM (IST)
        

गोवंशीय पशुओं से भरी डीसीएम पकड़ी

जासं, बदायूं : सिविल लाइंस पुलिस ने डीसीएम में भरकर तस्करी को ले जाए जा रहे गोवंशीय पशुओं को पकड़ा लिया। तस्कर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पशुओं को लोगों की सुपुदर्गी में दे दिया है। पुलिस तस्करों की तलाश कर रही है। गुरूवार की सुबह खेड़ा नवादा पुलिस चौकी इंचार्ज मानपाल सिंह को सूचना मिली कि कलान की ओर से रामपुर को एक गौवंशीय पशुओं से भरी डीसीएम जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने पहुंचे युवक को पकड़ा

punk coughted

जासं, बदायूं : मालवीय आवास गृह में रहने वाले एक परिवार से रंगदारी वसूलने के लिए चार युवक पहुंच गए। उन्होंने रंगदारी मांगी, विरोध करने पर दबंगों ने उसके घर में तोड़फोड़ कर दी। इसी दौरान परिवार के दो युवक मौके पर आ गए। उन्होंने एकजुट होकर रंगदारी मांगने वालों को दौड़ा दिया। एक युवक को मौके पर भीड़ ने पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई लगाने के बाद पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:36 PM (IST)
        

बदमाशों ने ग्रामीणों से की लूटपाट

बदायूं : बिसौली कोतवाली क्षेत्र में एक दर्जन बदमाशों ने गांव के बाहर बैठे ग्रामीणों से लूटपाट की। वह ग्रामीणों की पिटाई कर नकदी लूटकर ले गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची। घटना की सूचना से इलाके में दहशत व्याप्त है। बुधवार की रात करीब आठ बजे गांव धर्मपुर-बिहारीपुर निवासी सोहनपाल, रामदास और भगवान सिंह गांव के बाहर बैठे थे। रामदास अपनी भैंस बेंचकर आया था, इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:29 PM (IST)
        

जिले को सूखाग्रस्त घोषित कराएं

congress memorendom of DM

जासं, बदायूं : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को तीन सूत्रीय ज्ञापन देकर जिले को सूखाग्रस्त घोषित कराने की मांग उठाई। कांग्रेसियों ने कहा कि जिले में खरीफ की बुवाई अब तक दस फीसदी भी नहीं हो सकी है। ऐसे में तत्काल जिले को सूखाग्रस्त घोषित किया जाना चाहिए। प्रांतीय आह्वान पर कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह की अगुवाई में जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पूरा अषाढ़ तथा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:27 PM (IST)
        

बाग में बालक से कुकर्म

जासं, बदायूं : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में बाग में खेलने गए बालक को एक युवक ने पकड़ लिया। उसने उसके साथ कुकर्म किया। वह उसे बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गया। जानकारी होने पर पहुंचे परिजन बालक को लेकर थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण को भेजा है। गुरुवार की सुबह सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के एक गांव में करीब छह साल का बालक बाग में खेल रहा था। इसी दौरान एक युवक वहां प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

सिपाही की दबंगई से बिगड़े हालात

condition worsened due to contable

बदायूं : वाहन की टक्कर से कांवड़ यात्री की मौत के बाद जरूर कांवड़ियों में आक्रोश था, वह लाश सड़क पर रखकर कार्रवाई की मांग करते हुए जाम लगा रहे थे। इसी दौरान हुसैनपुर के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कांवड़ियों का विरोध करना शुरू कर दिया। इसी बीच पहुंची पुलिस को देखकर कांवड़ियों ने सोचा कि अब उन्हें बल मिलेगा। एसओ मामले को संभालना चाह रहे थे, लेकिन एक सिपाही ने लोगों के इशारे पर कांवड़ियों को पीटना शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत

बदायूं : उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव हरहरपुर की पुलिया के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उझानी के मुहल्ला नझियाई निवासी राजीव (25) पुत्र गोपी अपने पड़ोसी दोस्त शिवरतन पुत्र दीनदयाल को साथ लेकर किसी काम से बुटला आया था। देर शाम वह वापस अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान गांव हरहरपुर की पुलिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:18 PM (IST)
        

सगे भाई जहरखुरानी के शिकार

बदायूं : दिल्ली से घर लौट रहे दो सगे भाइयों को जहरखुरानी गिरोह के सदस्यों ने नशा सुंघाकर लूट लिया। उन्हें बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसहैत थाना क्षेत्र के गांव चंदपुरा निवासी नाजिम और नवीअहमद दोनों भाई दिल्ली में काम करते हैं। बुधवार की रात वह दिल्ली से वापस गांव लौट रहे थे। इसी दौरान बस में जहरखुरानी गिरोह के सदस्यों ने उन्हें नशा देकर उनके पास से नकदी और सामान लूट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:17 PM (IST)
        

रोड रोलर चुराने वाले गिरफ्तार

बदायूं : उझानी में विगत दिनों देवरमई पश्चिमी के समीप खड़ा एक रोड रोलर चोरी चला गया था। इस मामले में पुलिस ने बरेली में कबाड़ी के गोदाम के समीप रोलर के पुर्जे सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कोतवाली क्षेत्र के गांव देवरमई पश्चिमी के समीप 22 जुलाई को प्रातीय खंड लोनिवि का रोलर संख्या 25671 को खड़ा कर दिया था। जिसको जिसको बरेली बारादरी थाना क्षेत्र के ईट पजाया निवासी नईम इसी थाना क्षेत्र का जगतपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें