Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

कोटेदार जेल में, फिर भी उठ गया राशन

जासं, बदायूं : सरकारी राशन की दुकानों के नाम पर चल रहा धांधली का खेल थमने का नाम नहीं नहीं ले रहा है। कोटेदारों से सांठगांठ के चलते विभागीय कर्मचारी और अधिकारियों ने नियम-कानून के साथ खिलवाड़ शुरू कर दी है। राशन में खेल के नाम पर बदनाम पूर्ति विभाग का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसे सुनकर सभी हैरान रह जाएंगे। इस बार कोटेदार के जेल में बंद होने के बाद भी उसके राशन का उठान करा दिया गया है। उसावा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

बंद घर से चोरों ने साफ किया हजारों का सामान

बदायूं : बीती रात चोरों ने कस्बे में एक बंद घर को निशाना बना लिया। चोर हजारों रुपये का सामान लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। इन दिनों कस्बे में चोरों का आतंक है। बीते दिनों कस्बे में दो घरो में नकब लगाकर हजारों का माल साफ कर दहशत फैला दी थी। पुलिस इस घटना का अभी खुलासा भी नहीं कर पाई थी कि बुधवार की रात चोरों ने एक बंद घर को निशाना बना लिया। कस्बा निवासी सद्दाम परिवार समेत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

कोर्ट के आदेश पर दहेज हत्या का मुकदमा

बदायूं : अदालत के आदेश पर पुलिस ने पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कस्बा हजरतपुर निवासी कृष्ण औतार गुप्ता ने न्यायालय में अर्जी दी कि उसकी बेटी कुसुम की शादी मूसाझाग थाना क्षेत्र के गांव गुरगांव निवासी राजीव पुत्र नरेश गुप्ता के साथ एक साल पहले हुई थी। शादी के बाद से ससुरालीजन खुश नहीं थे। वह आए दिन उसे प्रताड़ित करते रहते थे। बीते 29 ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

अलीगढ़ में होगी प्रदेशीय हैंडबाल प्रतियोगिता

बदायूं : प्रदेशीय हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन धर्म समाज डिग्री कॉलेज, अलीगढ़ में चार से सात सितंबर के बीचहोगी। इसमें जिले के भी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। सीनियर बालक वर्ग के चयनित खिलाड़ियों में श्री कृष्ण इंटर कॉलेज के संजीव कुमार, राशिद अली, सुरजीत सिंह, प्रमोद कुमार पाल, सत्यवीर, अमित कुमार साहू, दोदराम, मोहम्मद जफर, कुलदीप शर्मा प्रतिभाग करेंगे। सब जूनियर बालक वर्ग में एनए इंटर कॉलेज, बिल्सी के अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

बिजली ने उड़ाई रातों की नींद

बदायूं : एक तरफ सूखे की मार झेल रहे लोगों को दूसरी ओर बिजली संकट से भी जूझना पड़ रहा है। दिन की कटौती में तो थोड़ी राहत मिली है, लेकिन रात्रिकालीन कटौती से नींद हराम हो गई है। शाम को साढ़े सात बजे बिजली गुल हो रही है तो साढ़े दस बजे वापस आ रही है। शहर के लोगों को घंटों छतों और सड़कों पर टहलकर गुजारना पड़ रहा है। अभी लोगों को गहरी नहीं आती है कि भोर में तीन बजे बिजली गायब हो जाती है। कटौती की वजह से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

एमडीएम में दी जा रही सिर्फ तहरी

only rice given in mid day meal

बदायूं : उच्च प्राथमिक विद्यालय में तहेरी के नाम पर प्रधान व राशन कोटा धारक देते हैं सबसे घटिया किस्म का चावल बन रहा है। वहीं प्रधानाध्यापिका ने विद्यालय में कुछ किताबों को छोड़ शेष किताबों का वितरण छात्र-छात्राओं में कर दिया गया है। क्षेत्र पंचायत के गांव जुनुईया स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में पंजीकृत छात्र कुल अस्सी हैं जिसमें छप्पन छात्र छात्राएं उपस्थित मिले। प्रधानाध्यापिका सुधारानी ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

दावत न देने पर जड़ा हुक्का-पानी बंदी का आरोप

बदायूं : उसहैत थाना क्षेत्र के गांव शिंभूनगला के रहने वाले एक राज मिस्त्री के दलित के घर खाना खाने से हुक्का-पानी बंद करने की शिकायत से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। गांव पहुंची तहसील प्रशासन की टीम के सामने आरोपी पक्ष ने अपनी सफाई पेश की, उन्होंने कहा कि हुक्का-पानी बंद नहीं किया गया है। जमीन से जुड़े एक विवाद के चलते उसे एक शादी में दावत नहीं दी गई थी। तीन महीने पुरानी इस घटना में पेशबंदी के च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

गल्ला व्यापारी से लूटपाट में तीन पर मुकदमा

बदायूं : कोतवाली क्षेत्र में गल्ला व्यापारी से हुई लूटपाट के मामले में व्यापारी ने एक नामजद समेत तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। नामजद आरोपी की घटना के कुछ समय बाद ही घर से हुई गिरफ्तारी की वजह से पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। ज्ञात हो कि बुधवार की रात करीब नौ बजे कस्बे के मुहल्ला परा निवासी गल्ला व्यवसायी हीरालाल गुप्ता बरेली से कैश लेकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान दातागंज कोतव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

हड़ताल खत्म होने के बाद हुआ बसों का संचालन

बदायूं : डग्गामार वाहन चलने के खिलाफ प्राइवेट बस संचालकों ने हड़ताल खत्म कर बसों के रूके पहियों का संचालन किया गया। नगर से तीन दिन की हड़ताल खत्म कर बस मालिकों ने परिवहन विभाग के आश्वासन पर बसों के रुके पहिए घूमे। बसों के संचालन से यात्रियों ने राहत की सांस ली लेकिन बसों में कम यात्री ही सफर करते हुए मिले। बता दें तीन दिन की हड़ताल के बाद परिवहन विभाग डग्गामार वाहनों के खिलाफ क्या कार्यवाही होगी या फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

कम्प्यूटर डिप्लोमा के बाद पा सकते हैं रोजगार

बदायूं : जिला सेवायोजन कार्यालय के तत्वावधान में 'अपना व्यवसाय चुनिए पखवाड़ा' के अंतर्गत उनौला के अयोध्या देवी इंटर कॉलेज में एक कैरियर काउंसलिंग सेमीनार का आयोजन किया गया। सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी चंद्रकांत ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को आज के युग में कंप्यूटर की महत्ता को बताते हुए कंप्यूटर से संबंधित व्यवसायों की जानकारी दी और उससे संबंधित रोजगार के अवसरों एवं शॉर्ट टर्म कोर्सेज के बारे म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

डॉन बबलू श्रीवास्तव का भांजा बन कर नर्सिग होम में की मारपीट

जासं, बदायूं : शहर के अशोका नर्सिग होम में मरीज को देरी से देखने पर तीन युवकों ने नर्सिग होम में घुसकर स्टाफ से मारपीट की। बीच-बचाव को आए नर्सिग होम संचालक को एक हमलावर ने डॉन बबलू श्रीवास्तव का भांजा होने की बात कहकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। सूचना पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। मामले में बबलू श्रीवास्तव का नाम जुड़ने से पुलिस घटना को गंभीरता से ले रही है। अशोक श्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

रास्ते के निकास को लेकर दो पक्षों में मारपीट

बदायूं : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के खेड़ा नवादा में रास्ते के निकास को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई है। गुरूवार रात करीब आठ बजे रास्ते के निकास को लेकर शाकिर का कलीम से विवाद हो गया। इसी विवाद के चलते दोनों में मारपीट हो गई। हंगामे पर शाकिर पक्ष के बबलू और सबलू भी मौके पर आ गए।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

प्रधानाचार्या का तीन महीने का वेतन रोका

बदायूं : क्षेत्र के अशर्फी देवी कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या मीरा अग्रवाल पर अवैध वसूली के आरोप लगे थे मामले में उनका तीन महीने का वेतन रोक दिया गया है। कॉलेज की एक छात्रा के अभिभावक चेतराम ने प्रधानाचार्या पर छात्राओं से अवैध वसूली का आरोप लगाया था। जिसमें कहा गया था कि प्रधानाचार्या ने सन 2011-12 में कॉलेज की 255 छात्राओं से दो-दो सौ रुपये की वसूली की है। जिसपर जांच के आदेश दिए गए थे। जांच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

स्टाफ की कमी से उपभोक्ता परेशान

बदायूं : कस्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। तमाम शिकायतों के बावजूद यहां अव्यवस्थाएं पूरी तरह हावी हैं। जिससे क्षेत्रवासी खासे परेशान हैं। पिछले कई माह से बैंक में स्टाफ की कमी के चलते दर्जनों गांव के लोगों को लेन-देन में परेशानी होती है हालत यह है कि यहां तीन-तीन कैश काउंटर होने के बावजूद भी एक ही कर्मचारी गाड़ी खींच रहा है जिससे यहां हर समय भीड़ का माहौल बना है। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

महिला समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बदायूं : राजकीय इंटर कॉलेज के निर्माण कार्य में बाधा डालने पर लेखपाल द्वारा महिला समेत तीन के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ठेकेदार अरविंद कुमार द्वारा एसडीएम से शिकायत की गई कि उनके द्वारा गाव सुजावली में राजकीय इंटर कालेज का निर्माण कराया जा रहा है। गाव के तीन लोगों ने उनके द्वारा निर्माण कार्य के लिए खोदे गए गड्ढों को पाट दिया गया है। एसडीएम के आदेश पर लेखपाल धर्मपाल ने जाच की तो शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

पेड़ से टकराया ट्रक, दो की मौत

बदायूं : थाना क्षेत्र में लालकुंआ से बजरी भरकर ला रहा अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे खड़े पेड़ से जा भिड़ा। हादसे में चालक समेत दो की मौत हो गई। हादसा इतना जबर्दस्त था कि चालक का शव ट्रक की बॉडी काटकर निकाला गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है। मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। लालकुंआ से एक ट्रक बजरी भरकर गुरुवार सुबह करीब4:30 बजे बिल्सी की ओर आ रहा था। इस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

जांच में वीरमपुर प्रधानाध्यापक दोषमुक्त

बदायूं : विकास क्षेत्र वजीरगंज के वीरमपुर के प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम से संबंधित जांच में प्रधानाध्यापक पर लगे आरोपों को निराधार माना गया है। लगभग एक महीने पहले वीरमपुर के परिषदीय विद्यालय में एमडीएम में कीड़ा निकलने की शिकायत अभिभावकों ने की थी। इस पर जांच के आदेश दिए गए थे। मामले की जांच वजीरगंज के खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीराम व अंबियापुर के खण्ड शिक्षा अधिकारी योगेश पाल ने की थी। जांच में पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

कन्या विद्यालयों के गेट पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

बदायूं : जिले में लड़कियों के साथ छेड़खानी के मामलों पर रोक लगाने के लिए जिला, पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से प्रभावी कार्रवाई करेगा। इस प्रकार का कोई भी मामला प्रकाश में आने पर दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। छेड़खानी के मामलों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए सभी कन्या विद्यालयों के मुख्य द्वार पर विद्यालय प्रबंधन समिति को सीसीटीवी कैमरे भी लगाने होंगे। कलेक्ट्रेट में गुरुवार को एसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:12 AM (IST)
        

मिल कर्मियों का जवाब दे रहा धैर्य

movment continue of sugermill employee

बदायूं : मालवीय आवास पर 52 दिनों से फंड व ग्रेच्युटी की मांग को लेकर धरना दे रहे शेखूपुर चीनी मिल कर्मियों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। आंदोलित कर्मियों को प्रशासनिक अधिकारी कई बार आश्वासन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक उनके देयों का भुगतान नहीं किया गया है। प्रशासन व चीनी मिल प्रबंधक ने अभी तक कोई कदम नही उठाया है। धरने पर चीनी मिल शोखूपुर मजदूर सभा के संयुक्त मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि हमारे ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:11 AM (IST)
        

डग्गामारी बंद न हुई तो होगा आंदोलन

worning of movment

जासं, बदायूं : जिला बस आपरेटर्स यूनियन ने डग्गामारी के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर डग्गामारी बंद न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। इधर, मिनी बस आपरेटर्स एसोसिएशन ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि वह इस संबंध में जल्द ही कार्रवाई कराएंगे। रोडवेज से लेकर प्राइवेट बस स्टैंड तक डग्गामार वाहनों की वजह से लगने वाले जाम से जहां ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:11 AM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें