Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

बच्चों ने मनाई ईद और हरियाली तीज

childrens eid celebrated

बदायूं : उझानी के मदरशील मेमोरियल अकादमी में ईद एवं हरियाली तीजोत्सव मनाया गया। बच्चों ने इस मौके पर रंग भरो, नृत्य एवं गायन, मेंहदी लगाओ प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लिया। स्कूल की प्रधानाचार्य रेनू थरेजा ने सभी बच्चों एवं अभिभावकों को हरियाली तीज और ईद की बधाई दी। इस मौके पर परमानंद, योगेंद्रनाथ, साजिद, अभिजीत, वंशिका, प्रियंका, गुंजन, श्वेता आदि लोग मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:39 PM (IST)
        

लौटा न हाथ खाली कोई भी द्वार से..

shiv devotees on roads

बदायूं : सावन की फुहार है, कांवड़ की बहार है, आ जा मेरे भोले बाबा तेरा इंतजार है..व लौटा न हाथ खाली कोई भी द्वार से, झोली भर जाए सबकी बाबा दरबार से.. जैसे शिव भक्तिमय भजनों पर नाचते-गाते कावड़ियों के जत्थे रविवार को पूरे दिन कछला से अलग-अलग शिवालयों के लिए गुजरते रहे। कछला का पूरा घाट भोर से ही कांवड़ियों से भरा रहा, स्नान, पूजन और गंगाजल लेकर रवानगी, यह सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। सावन में कांवड़ य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:36 PM (IST)
        

युवक ने गोली मारकर की खुदकुशी

बदायूं : बिल्सी में युवक ने रहस्यमय ढंग से अपने गोली मारकर आत्महत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थाना क्षेत्र के गांव बांस बरौलिया निवासी पुष्पेंद्र शर्मा (25) पुत्र महंत महेश चंद्र शर्मा अपने ही मकान में शनिवार की रात नौ बजे के लगभग खून से लथपथ पड़ा मिला। परिजन उपचार हेतु अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के समय मृतक के पिता गांव स्थित मंदिर में पूज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:35 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया बिजली घर पर प्रदर्शन

demonstration on power sub station

बदायूं : सहसवान में फुंका ट्रांसफार्मर न बदले जाने के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली घर पर प्रदर्शन किया और जल्द ट्रांसफ ार्मर न बदले जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। बिजलीघर पहुंचे गाव जाहिदपुर आलमपुर के ग्रामीणों का कहना था कि उनके गाव की विद्युत सप्लाई को लगा ट्रांसफ ार्मर करीब 15 दिन पूर्व फुंक गया था। इसे विभागीय कर्मचारियों द्वारा बार बार शिकायत किए जाने के बाद भी बदला नहीं जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:33 PM (IST)
        

कांवड़ यात्रा ने रोकी रसोई गैस की राह

cooking gais crissis in city

जासं, बदायूं : सावन के महीने में हरिद्वार से लेकर बदायूं तक सड़कों पर कांवड़ियों का सैलाब उमड़ रहा है। कांवड़ यात्रा में कोई व्यवधान न आने पाए इसलिए जगह-जगह बैरीकेडिंग कराकर रूट डायवर्जन किया गया है। इसका सीधा असर रसोई गैस की डिलीवरी पर पड़ रहा है। हालत यह है कि सप्ताह भर में एक बार सिलिंडर पहुंच पा रहे हैं। हिन्दू-मुस्लिम दोनों समुदायों के त्योहारों का मौसम चल रहा है। कांवड़ यात्रा के बाद रक्षाबंधन, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:30 PM (IST)
        

न्याय नहीं मिला तो पलायन करेगा परिवार

बदायूं : सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम दौरी निरोत्तमपुर की बेगमवती की शिकायत है कि उसके परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है। उप जिलाधिकारी और आंवला सांसद से मिलकर उसने अपनी पीड़ा सुनाई और कहा कि उसे न्याय नहीं मिला तो उसका परिवार पलायन के लिए मजबूर होगा। बेगमवती ने आंवला सांसद धर्मेद्र कश्यप से मिलकर अवगत कराया कि उसके घेर पर जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए उसके परिवार का उत्पीड़न किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:28 PM (IST)
        

सरेशाम युवक को गोली मारी, हालत गंभीर

बदायूं : सहसवान में भाइयों के साथ साप्ताहिक बाजार से गाव लौट रहे युवक को पुरानी रंजिश के चलते हमलावरों ने गोली मार दी और तमंचे लहराते हुए फ रार हो गए। परिजन घायल को सीएचसी लाए जहा से हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पीड़ित के भाई ने पाच के खिलाफ नामजद तहरीर पुलिस को दी है। घटना शाम करीब साढे पाच बजे कोतवाली क्षेत्र के गाव अब्बूनगर के पास की है। नबाबगंज बेला निवासी मुकेश पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:27 PM (IST)
        

पर्यवेक्षक पर जमकर वसूली का आरोप

allegation of correption on observer

बदायूं : उसहैत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर क्षेत्र की आशाओं से मोबाइल के नाम पर भी पांच-पांच सौ रुपये की वसूली कर ली गई। मानदेय बनाने पर भी जब धन वसूली की गई तो आशाएं बिफर गई। उनका आरोप है कि लालची स्वभाव के स्वास्थ्य पर्यवेक्षक महिलाओं के प्रसव का शासन से मिलने वाला धन भी नहीं दे रहे हैं। शनिवार को पीएचसी पर एकत्र हुईं आशाओं ने डीएम को शिकायत भेजकर सख्त कार्रवाई की मांग की है। उसावां विकास क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

आधार कार्ड के लिए करनी पड़ रही मशक्कत

जासं, बदायूं : शहर में आधार कार्ड बनवाने की शुरूआत तो कर दी गई है, लेकिन काम बेतरतीब हो रहा है। कहीं भी कंपनी के दो लोग बैठ जा रहे हैं और वहां हुजूम उमड़ पड़ता है। कुछ इसी तरह का हाल रविवार को वेदामऊ स्कूल में दिखाई पड़ा। आंखों की रेटीना और हाथों की उंगलियों की पहचान लेकर आधार कार्ड बनवाया जा रहा है। शासन ने इसके लिए कंपनी को नामित कर काम तो शुरू करा दिया है, लेकिन काम व्यवस्थित नहीं हो पा रहा है। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:18 PM (IST)
        

सामान आने के बाद भी लटका पावर हाउस का काम

जासं, बदायूं : जिला और महिला अस्पताल में बनने वाले पॉवर हाउस का सामान आना शुरू हो गया है, इसके बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया है। मरीजों को हो रही दिक्कतों की वजह से बिजली महकमे की इस लापरवाही से स्वास्थ्य महकमा भी हैरान है। बिजली कटौती और ट्रिपिंग की समस्या को देखते हुए वर्ष 2011 में जिला और महिला अस्पताल में सुरक्षित फीडर लगवाने की योजना तैयार की गई थी। शासन से इसके लिए दो करोड़ 56 ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:17 PM (IST)
        

ईद से पहले शिक्षकों को मिले वेतन

बदायूं : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने शशी मिश्रा स्मृति शिक्षण संस्थान में बैठक का आयोजन कर शिक्षकों के समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। बैठक में ईद से पूर्व वेतन, भविष्य निधि का लेखा जोखा, मृतक आश्रितों की नियुक्तियां, सेवानिवृत शिक्षकों के शेष देयकों का भुगतान व वेतन बिल का भुगतान आदि को लेकर चर्चा की गई। संगठन के जिलामंत्री गयाराम भारती ने बताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा ईद से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

आर्य समाज ने किया डा. गौड़ का सम्मान

Dr gour awarded

बदायूं : आर्य समाज के साप्ताहिक सत्संग में यज्ञ का आयोजन कर विश्व कल्याण की कामना की गई। होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन का प्रदेश उपाध्यक्ष बने आर्य समाज के उप प्रधान डा.उमेश गौड़ को सम्मानित किया गया। आर्य समाज भवन में रविवार को हुए कार्यक्रम में जिला मंत्री एवं कोषाध्यक्ष नन्हेलाल कश्यप ने मानव सेवा को इंसान का सबसे बड़ा धर्म बताते हुए वेदों का अध्ययन करने पर जोर दिया। उप प्रधान तिलक सिहं ने महर्षि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

लोक अदालत में 828 मुकदमे निस्तारित

828 case finlised in public court

विधि संवाददाता, बदायूं : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने प्राधिकरण अध्यक्ष/ जिला जज प्रमोद कुमार चतुर्वेदी की अध्यक्षता में वृहद लोक अदालत लगाकर 828 मुकदमों का निस्तारण कर 90,375 रुपये जुर्माना डाला गया। बता दें कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव/सीजेएम पुनीत कुमार गुप्ता के अनुसार जिला जज ने एक दीवानी, एक फौजदारी, एक मोटर दुर्घटना वाद समेत चार वाद, प्रधान न्यायाधीश फैमिली कोर्ट संजय कुमार डे ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

रोडवेज बस ने तोड़ी थाने की दीवार

roadways bus accident

बदायूं : दिल्ली से आ रही बदायूं डिपो की बस सुबह के वक्त टै्रक्टर में टक्कर मारती हुई जरीफनगर थाने की दीवार में जा घुसी। बस की चपेट में आकर दीवार टूट गई, गनीमत रही कि चंद कदमों की दूरी पर सो रहे पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। रविवार की सुबह दिल्ली की ओर से बदायूं डिपो की रोडवेज बस आ रही थी। इसी दौरान जरीफनगर थाने के पास सामने की ओर से आ रहे टै्रक्टर को बस ने टक्कर मार दी। ट्रैक्टर को टक्कर मारने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

दीवार से दबकर महिला की मौत

बदायूं : मूसाझाग थाना क्षेत्र में एक महिला की दीवार से दबकर मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर तहसील प्रशासन की टीम ने घटना स्थल का मुआयना किया है। रविवार को दोपहर के वक्त थाना क्षेत्र के गांव हसनपुर निवासी रूपेश की पत्‍‌नी नेहा (25) रूपेश घर में स्नान कर रही थी। इसी दौरान कच्ची दीवार उसके ऊपर गिर गई। इससे वह दीवार के नीचे दब गई। परिजनों और पड़ोसियों ने जब तक मलवा हटाया, तब त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:00 PM (IST)
        

व्यापारी को पीटकर नकदी व मोबाइल लूटा

बदायूं : दातागंज कोतवाली क्षेत्र में बाजार करके लौट रहे किराना व्यापारी से सरेशाम चार बदमाशों ने नकदी और मोबाइल लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने उसे असलहों की बटों से पीटकर घायल कर दिया। परिजन घायल को लेकर कोतवाली पहुंचे, जहां पुलिस ने मामले को दबाते हुए परिजनों से घायल का इलाज कराने की बात कहते हुए उसे टरका दिया। घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली क्षेत्र के गांव धर्मपुर निव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

डकैतों ने राजमिस्त्री को गोली मारी

बदायूं : ककराला लंबे अर्से बाद फिर से नकाबपोश बदमाशों ने फिर से दस्तक दे दी है। शनिवार की रात आधा दर्जन बदमाशों ने एक घर में धावा बोल दिया। बदमाशों ने घर में सो रही महिला से जेवरात लूट लिए। चीखने चिल्लाने पर महिला का पति जाग गया और एक बदमाश को पकड़ लिया, तभी साथी बदमाशों ने गृह स्वामी को गोली मारकर अपने साथी को छुड़ा लिया। गोली लगने से गृह स्वामी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को बरेली ले जाया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा

बदायूं : बिसौली में अज्ञात वाहन की टक्कर से एक बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि साथ में बैठा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना शनिवार की देर रात क्षेत्र के गांव साहनपुर निवासी अजय पाल (25) अपने रिश्तेदार रामकिशोर के साथ अपनी बाइक से नगला वरन थाना उघैती से अपने घर साहनपुर आ रहा था। स्वरूपपुर गांव के पास किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे मोटर साइकिल गिर गई व अजय पाल की मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

रामगंगा में समाए आधा दर्जन मकान

12 home drownd in ram ganga

बदायूं : गंगा और रामगंगा नदियों में पानी कम होने के बाद कटान तेज हो गया है। सबसे ज्यादा समस्या दातागंज तहसील क्षेत्र के नवादा मधुकर गांव में हुई है। रामगंगा के कटान के कारण यहां आधा दर्जन मकान नदी में समा गए हैं। गांव के दो दर्जन परिवार पलायन कर गए हैं। यहां के ग्रामीणों को दूसरी जगह बसाने की कवायद शुरू कर दी गई है। नरौरा बैराज से गंगा में पानी छोड़ने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। नरौरा बैराज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:46 PM (IST)
        

29 को हो सकती है ईदुल फितर

बदायूं : रमजान मुबारक माह की 29 तारीख सोमवार को चांद दिखाई देने की उम्मीद अधिक दिखाई दे रही है। इसलिए 29 जुलाई मंगल को ईदुल-फितर मनाई जा सकती है। मदरसा आलिया कादरिया के प्रवक्ता अल्हाज तसनीम हसन कादरी ने बताया कि 29 रमजान को चांद हो सकता है। अगर चांद हो गया तो 29 जुलाई मंगल को ईद मनाई जाएगी और अगर चांद नहीं हुआ तो 30 जुलाई बुधवार को ईद होना संभव है। हर मुसलमान को चाहिए कि 29वें रमजान को चांद जरू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:40 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें