बदायूं

  • शहर में निकली साईं पालकी सद्भावना यात्रा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:50 AM (IST)

    बदायूं : शहर के प्रसिद्ध सर्वेश्वर साईं मंदिर से शिरडी साईं पालकी सद्भावना यात्रा निकाली गई। शुभारंभ नगर पालिका की चेयरमैन फात्मा रजा ने हरी झंडी दिखाकर किया। इससे पहले उन्होंने मंदिर में मत्था टेका। स्कूली बच्चों के बैंड ने मनमोह लिया। पालकी के साथ झांकियां थीं। खेड़ा नवादा मंदिर से चलकर यात्रा टिकटगंज, सराफा बाजार, बड़ा बाजार, चूना मंडी होकर काली सड़क, पथिक चौक होते हुए देर शाम मंदिर परिसर पर विस... और पढ़ें »

  • उत्पीड़न रोकने के लिए अधिकारों को जानें

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:49 AM (IST)

    बदायूं : महिलाओं का शोषण रोकने के लिए कानून है। फिर भी शोषण थम नहीं रहा। इसलिए जब तक पुरुषों की सोच नहीं बदलेगी। तब तक यह सिलसिला नहीं थमेगा। लिहाजा महिला-पुरुष दोनों की जिम्मेदारी है। वह समानता के भाव से आगे बढ़ें। ये बातें गुरुवार को राजकीय महाविद्यालय में महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित कार्यस्थल पर महिलाओं के प्रति शोषण, कारण और समाधान विषय पर आयोजित सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि नगर पा... और पढ़ें »

  • छात्र से कुकर्म का प्रयास करने वाला गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:48 AM (IST)

    बदायूं : अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला में पांचवीं के छात्र को अगवा करने के बाद कुकर्म का प्रयास करने के आरोपी मदरसा संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। दूसरे आरोपी मदरसा संचालक के भाई को पुलिस तलाश कर रही है। बुधवार को पांचवीं के छात्र का अपहरण करने के बाद बंद कमरे में उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया गया था। पुलिस ने बुधवार को ही आरोपी ककराला निवासी सहायक अध्यापक मोहम्मद दानिश और उसक... और पढ़ें »

  • अंतर विश्वविद्यालय के चयनित खिलाड़ी पुरस्कृत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:47 AM (IST)

    बदायूं : एनएमएसएन दास कॉलेज के वार्षिक क्रीड़ा समारोह में विद्यार्थियों ने विभिन्न खेलों में शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज की। अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में हिस्से लेने वाले खिलाड़ियों का चयन किया गया। मुख्य अतिथि डीआइओएस वीना यादव ने विजेता खिलाड़ियों को ट्रेक सूट और पदक देकर पुरस्कृत किया गया। प्राचार्य डॉ. वीके शर्मा ने चयनित खिलाड़ियों को बधाई दी। अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिताएं खेलने के लिए ... और पढ़ें »

  • डीआइओएस ने जारी किया तीन विद्यालयों को नोटिस

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:46 AM (IST)

    बदायूं : यूपी बोर्ड की दसवीं कक्षा के आंतरिक परीक्षा के अंकों का ब्योरा ऑनलाइन न करने पर तीन विद्यालयों को शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी किया है। प्रयोगात्मक परीक्षा के अंकों का ब्योरा ऑनलाइन करने की अंतिम तिथि पंद्रह फरवरी निर्धारित है। यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा की खेल एवं प्रयोगात्मक परीक्षा में विद्यार्थियों को कितने अंक मिले। कितने विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। इसकी डिटेल परिषद की वेबसा... और पढ़ें »

  • बिनावर में सहकारी समिति सचिव से लूटपाट

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:45 AM (IST)

    बदायूं : बिनावर थाना क्षेत्र में बैंक जा रहे साधन सहकारी समिति सचिव से बाइक सवार बदमाशों ने असलाह के बल पर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। सचिव ने लूट का विरोध किया तो बदमाशों ने असलाह की बटों से उन्हें पीटकर घायल कर दिया। गुरुवार को दोपहर के वक्त कुंवरगांव थाना क्षेत्र के गांव अर्सिस बर्खिन साधन सहकारी समिति पर तैनात सचिव नन्हे लाल बिनावर स्थित बैंक में चालीस हजार रुपये जमा करने जा रहे थे। इसी दौ... और पढ़ें »

  • कुंवरगांव में पकड़ा गया प्रतिबंधित पशुओं का मांस

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:45 AM (IST)

    बदायूं : कुंवरगांव थाना क्षेत्र के गांव खासपुर के एक घर में प्रतिबंधित पशुओं का मांस पकड़ा गया। काफी दिनों से उस घर में प्रतिबंधित पशुओं का मांस बेचा जा रहा था। पुलिस ने मांस तस्करी करने वाले दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। खासपुर गांव निवासी जलीस पुत्र रईस के घर में काफी दिनों से प्रतिबंधित पशुओं के मांस बेचने का धंधा चल रहा था। इस काम में शेखूपुर निवासी शाकिर भी उसका साथी था। आसपास के लो... और पढ़ें »

  • अधिशासी अभियंता कार्यालय पर गरजे कर्मचारी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:44 AM (IST)

    बदायूं : ट्यूबवेल टेक्निकल इम्पलाइज एसोसिएशन ने दस सूत्रीय मांगों को लेकर दूसरे दिन भी आंदोलन जारी रखा। गुरुवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय पर कर्मचारी गरजे। विभाग द्वारा मांगों पर गौर न जाने पर रोष व्यक्त किया। 18 फरवरी तक लगातार धरना प्रदर्शन जारी रखने का एलान किया है। इलेक्ट्रिक एंड मैकेनिक इंजीनियर संघ के संगठन मंत्री जितेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन का हर सदस्य पूरी मन से कार्य करता ह... और पढ़ें »

  • घर का ताला तोड़कर एक लाख की चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:42 AM (IST)

    बदायूं : शहर में चोरियों की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। हैरत की बात तो यह है कि किसी भी चोरी की घटना का खुलासा नहीं हो पा रहा है और चोर रोजाना वारदातों को अंजाम देकर कानून व्यवस्था को खुली चुनौती दे रहे हैं। चोरों ने सदर कोतवाली क्षेत्र के लालपुल इलाके में एक बंद मकान का ताला तोड़कर नकदी समेत करीब एक लाख का सामान चोरी कर लिया। बुधवार रात लालपुल के पास अल्फ खां सराय निवासी गुड्डू परिवार समेत... और पढ़ें »

  • टैंकर से कुचलकर नाती की मौत, दादी घायल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:41 AM (IST)

    बदायूं: क्षेत्र के गांव भवीपुर निवासी हरवती सात वर्षीय नाती हिमांशु के साथ सड़क पार कर रही थी। इसी दौरान करनपुर की ओर से तीव्रगति से आ रहे दूध के टैंकर ने हिमांशु को कुचल दिया, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी हरवती गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं हादसे के बाद भाग रहे टैंकर चालक सुनील को ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।और पढ़ें »

  • जिला अस्पताल पहुंची सीएमओ की टीम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:40 AM (IST)

    बदायूं : स्वाइन फ्लू की दस्तक मंडल में होने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी चौकसी बरत रहा है। हालांकि जिले में अभी तक कोई संदिग्ध केस नहीं मिला है फिर भी एहतियात पूरी तरह से बरती जा रही है। इसी वजह से सीएमओ की टीम जिला अस्पताल पहुंची और डाक्टरों से बीमारी पर रोकथाम और लक्षण को लेकर चर्चा की। टीम ने कहा कि कोई भी संदिग्ध मरीज अस्पताल में आए तो उसका तुरंत परीक्षण होना चाहिए ताकि उसको समय पर उपचार मिल सक... और पढ़ें »

  • प्रेमी से शादी करने कोतवाली पहुंची युवती

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:40 AM (IST)

    बदायूं: दातागंज कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती का पड़ोसी गांव में रहने वाले दूसरी जाति के युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। इस बात की जानकारी युवती के परिजनों को भी नहीं थी। युवती के परिजनों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी और मार्च में उसकी शादी होनी तय हो चुकी है। इस बीच युवती को कोई उपाय नहीं सूझा तो उसने पुलिस का सहारा लेने की योजना बना ली। गुरुवार सुबह करीब चार बजे वह घर से चुपचाप निकलकर क... और पढ़ें »

  • आग से झुलसकर वृद्धा की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:39 AM (IST)

    बदायूं : बुधवार शाम उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव भवानीपुर निवासी 57 वर्षीय रामसनेही घर में खाना बना रही थीं। इसी दौरान चूल्हे से उठी ¨चगारी ने उनके कपड़ों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे पहले कि परिजन उन्हें बचा पाते कि वह गंभीर रूप से झुलस गई। परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

  • देश के खिलाफ बोलने की इजाजत किसी को नहीं

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:38 AM (IST)

    बदायूं : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारेबाजी और आतंकी हमले में फांसी पर चढ़ाए गए अफजल गुरू की बरसी मनाने की बुद्धजीवी वर्ग ने कड़ी ¨नदा की है। छात्रों के इस दुस्साहस को बर्दाश्त के बाहर बताया। देश की एकता अखंडता के साथ खिलवाड़ करने के मसले पर अभिव्यक्ति की आजादी की भी इजाजत नहीं दी जा सकती है। जेएनयू में अफजल गुरू की बरसी मनाने के साथ ही देश विरोध नारे लगाए जाने की चौतरफा ¨नदा हो र... और पढ़ें »

  • बुलंदरशहर डीएम के खिलाफ दौड़ी साइकिल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:36 AM (IST)

    बदायूं : बुलंदशहर की डीएम के खिलाफ जनाक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। अब सत्ता से जुड़े संगठन भी सड़क पर उतर आए हैं। मुलायम ¨सह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाली। कार्यकर्ता मुख्यमंत्री से मिलने लखनऊ रवाना हुए। उधर, ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने भी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल के नाम नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर डीएम बुलंदशहर के निलंबन की मांग उठाई। मुलायम ¨सह यूथ ब्... और पढ़ें »

  • नई राजस्व संहिता लागू, मिलेगा सुलभ, त्वरित न्याय

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:33 AM (IST)

    बदायूं : नवीन राजस्व संहिता गुरुवार से अस्तित्व में आ गई। कलेक्ट्रेट सहित जनपद की सभी तहसीलों में पहला राजस्व दिवस मनाया गया और प्रत्येक वर्ष 11 ग्यारह फरवरी को मनाया जाता रहेगा। जिला स्तर पर आयोजित राजस्व दिवस में तहसील सदर के उत्कृष्ट कार्य करने वाले बारह अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बरेली मण्डल में उत्कृष्ट कार्य करने पर दातागंज के तहसीलदार रणवीर ¨सह का चयन क... और पढ़ें »

  • स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:25 AM (IST)

    बदायूं : मंडल में दूसरा स्वाइन फ्लू का केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। विभाग ने बीमारी की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है तो शासन ने दो हजार टेमीफ्लू टेबलेट मुहैया कराई हैं। हालांकि अभी तक इस बीमारी का कोई भी संदिग्ध मरीज प्रकाश में नहीं आया है लेकिन सतर्कता बरती जा रही है। पिछले साल जिले भर में कहर बरपा चुके स्वाइन फ्ल... और पढ़ें »

  • हत्यारोपी दो भाइयों समेत चार को उम्रकैद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:22 AM (IST)

    बदायूं : अदालत ने हत्या के मामले में दो सगे भाइयों समेत चार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने हत्यारोपियों पर दस-दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। थाना हजरतपुर क्षेत्र के गांव जलेबी नगला निवासी श्यामपाल पुत्र रामवख्श ने एक जून 2012 को थाना में तहरीर दी। अवगत कराया कि उसके गांव के भवरपाल ने तीन साल पहले उसके भाई श्रीपाल पर अपनी घोड़ी चोरी करने का आरोप लगाया था। एक जून की रात श्रीपाल अपन... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मौत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:21 AM (IST)

    बदायूं : दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव गढ़ा में 45 वर्षीय रुखसार अली पुत्र उस्मान अली निवासी गांव भटौली की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। भटौली निवासी रुखसार अली गढ़ा गांव में अपनी भांजी की शादी में गया था। शादी समारोह के दौरान उसने बुधवार सुबह के वक्त गांव से बाहर गया। ग्रामीणों के मुताबिक उसने शराब पी रखी थी। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसकी हालत बिगड़ने पर ग्रामीणों ने उसके रिश्तेदारों को सू... और पढ़ें »

  • बोर्ड परीक्षार्थी याद करने के बाद थोड़ी देर करें मनन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:20 AM (IST)

    बदायूं : यूपी बोर्ड परीक्षा में अब कम समय बचा है। विद्यार्थी जो पढ़ें। उसका मनन जरूर करें। प्रश्न याद करने के बाद थोड़ी देर उसका ¨चतन करेंगे, तब जहां भी अटकेंगे। उसे दोबारा पढ़कर स्पष्ट हो जाएगा। ऐसा करने से सवाल का जवाब भी दिमाग में बस जाएगा। बोर्ड के विद्यार्थियों को सामाजिक विज्ञान की तैयारी का तरीका बता रहे हैं समाजशास्त्र के प्रोफेसर डॉ. रियाजुद्दीन सिद्दीकी। वह कहते हैं कि परीक्षार्थी एकाग्र... और पढ़ें »

(News from Badaun, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें