Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

आंखों में गया गुलाल तो जा सकती है रोशनी भी

बदायूं: फाल्गुन माह में सर्वाधिक लोकप्रिय होली का त्योहार दो दिन बाद है। लेागों में उल्लास उर्जा और आनंद दिख रहा है पर मौसम ने जरूर एक खलल डाल दिया है। ऐसे में होली का त्योहार सूखे गुलाल से ही खेला जाना हितकारी है। दैनिक जागरण के सात सरोकार में शामिल जागरण सरोकार स्वच्छ समाज के अंतर्गत होली के त्योहार को लेकर शांतिपूर्वक और स्वस्थ तरीके से मनाया जाना नितांत आवश्यक है। चिकित्सक भी यह मानते है कि ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

जीप से टकराकर बाइक सवार की मौत

उसहैत (बदायूं) : कस्बे में जीप से टकराकर एक बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बरेली में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद चालक जीप छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेजा है। गुरूवार को दोपहर के वक्त फर्रुखाबाद जिले के थाना कंपिल के गांव अहिबरन नगला निवासी राजकुमार (22) पुत्र ओमकार अपने साथी रूमसिंह के साथ उसहैत थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

हाईवे पर रहेगी पुलिस की नजर

बदायूं : होली पर लूट और छिनैती की वारदातों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरतेगा। सभी हाइवे पर पुलिस चौकसी रखेगी। एसएसपी ने सभी थानाध्यक्ष को सख्त निर्देश दिए हैं। पुलिस टीमें सुबह से ही हाइवे पर रवाना हो जाएंगी। होली का हुड़दंग रोकने के साथ ही पुलिस टीमें आपराधिक प्रवृति के लोगों पर निगाहबानी करेंगी। हर साल देखा जाता है कि होली के मौके पर अपराधी हाइवे पर शराब के नशे में धुत लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

चढ़ा होली का रंग, शुरू हो गई हुड़दंग

बदायूं : होली की मस्ती में हर कोई डूबा हुआ है। शहर से लेकर कस्बों और गांवों तक होली की मस्ती छायी हुई है। गुरुवार को सुबह जहां होली पर यज्ञ का आयोजन कर बुराइयों से दूर रहने का आह्वान किया गया, वहीं दोपहर से होली की मस्ती शुरू हो गई। शाम ढलते ही चौराहों पर डीजे लगाकर युवाओं ने डांस शुरू कर दिया जो होलिका दहन के बाद देर रात तक जारी रहा। शहर में सुभाष चौक पर सुबह होली यज्ञ का आयोजन किया गया। डा.ज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

रोडवेज का पार्किंग स्थल बना डा. उर्मिलेश मार्ग

बदायूं : एक तरफ जहां रोडवेज परिसर में ही लोग बसों का इंतजार करते दिखे, वहीं दूसरी ओर डा. उर्मिलेश मार्ग पर बसों की लंबी कतार देखने को मिली। कुछ ही समय पहले बदायूं क्लब ने इस मार्ग को गोद लिया था, तब माना जा रहा था कि गोद लेने के बाद इस रोड की स्थिति सुधर जाएगी। उस दौरान यहां साफ-सफाई कराई गई और पौधरोपण भी कराया गया था। साथ ही इस रोड पर खड़े कर दिए वाहनों को हटाया गया था और कार्रवाई भी की गई थी। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

..कभी रंगों भरा दिन है कभी रात जिंदगी

बदायूं : भारतीय संगोष्ठक संस्था के तत्वावधान में मुहल्ला चौबे में देवी मठिया के पास संयोजक अमन शर्मा की अध्यक्षता में होली के उपलक्ष्य में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ समाजसेवी गौरव पाठक ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। तिलहर से आए युवा गजलकार प्रदीप कुमार ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। गौरव पाठक ने पढ़ा कैसे-कैसे हैं दिखला रही, हालत जिंदगी, कभी रंगों भरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

पूर्णिमा पर कछला गंगाघाट होलीमय

कछला (बदायूं) : फागुन पूर्णिमा पर गुरुवार की शाम गंगा घाट पर सफाई अभियान के साथ आरती होने से घाट का माहौल होलीमय हो गया। साधु-संतों के साथ गंगा प्रहरियों ने दीप दान भी किया। निर्मल गंगा-अविरल गंगा अभियान के तहत दैनिक जागरण की ओर से कछला गंगा घाट पर सफाई के लिए शुरू की गई मुहिम अनवरत जारी है। गुरुवार की शाम घाट पर स्थानीय साधु संतों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के गंगा प्रहरी एकत्रित हुए। अभिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

पानी निकास न होने से जलभराव बना मजबूरी

ककराला (बदायूं) : वार्ड दस में प्राथमिक स्कूल से जिकरा स्कूल को जाने वाली सड़क पर जलभराव होने से स्कूली बच्चों व लोगों का निकलना दूभर हो गया है। लगभग सौ मीटर सड़क पर दो से तीन फिट पानी 24 घंटे कई दिन से भरा है। स्कूली बच्चे तथा मुहल्ले के वाशिंदे उस गंदे पानी से होकर निकलने में मजबूर हैं। मुहल्ले के लोगों ने बताया कि पहले हम लोगों के घरों का पानी पास में एक तालाब था उसमें जाता था अब उसके आसपास की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:33 PM (IST)
        

रोडवेज बस में मिली महिला की लाश

बदायूं : दिल्ली से रोडवेज बस में दो लोगों के साथ बैठी महिला की रास्ते में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। डिबाई (बुलंदशहर) के पास अचानक सीट से नीचे गिरी लाश को देखकर लोगों में सनसनी फैल गई। चालक बस लेकर सिविल लाइंस थाने में पहुंचा, जहां पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। महिला के पास से बीमारी के कागजात मिले हैं, इससे माना जा रहा है कि उसकी मौत बीमारी के चलते हुई है। महिला तीन महीने पहले अपने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:31 PM (IST)
        

लीक सिलिंडर से घर में लगी आग

इस्लामनगर (बदायूं) : कस्बा निवासी दिलधारी के घर बुधवार शाम घर में लगे पांच किलो के छोटे सिलेंडर में लीकेज होने के कारण आग लग गई। लोगों ने सिलेंडर एक खाली प्लाट में फेंक दिया। इस बीच भारी अफरा तफरी मच गई। तभी तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। गनीमत रही कि कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ। धमाके की आवाज सुनकर सैकड़ों लोग उधर दौड़ पड़े। मौके पर कोई क्षति न होने से लोगों ने राहत की सांस ली चूंकि प्लाट के पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:30 PM (IST)
        

होली पर नहीं रहेगी पानी की किल्लत

बदायूं : शहर में होली पर पानी की किल्लत नहीं रहेगी। पालिका प्रशासन ने इसके लिए पूरे इंतजाम कर लिए हैं। सुबह साढ़े पांच से रात आठ बजे तक पानी सप्लाई दी जाएगी। होली पर पानी की खपत सबसे ज्यादा होती है। हर बार इस दिन पानी के लिए जमकर मारामारी होती थी। इस बार पालिका प्रशासन ने लोगों को पानी की किल्लत का सामना न करना पड़े, इसके लिए पूरी तैयारिया पहले से ही कर लीं। तय समय पर सुबह साढ़े पांच बजे पानी की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

ससुर, दामाद की सड़क हादसे में गई जान

सहसवान : (बदायूं) वाहन की टक्कर से बाइक सवार दामाद और ससुर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव सीलकर पीएम को भेज दिए। तीसरे घायल की हालत गंभीर बनी हुई है। नगर के मुहल्ला पट्टी यकीन मुहम्मद निवासी दौलतराम (50) पुत्र प्रानसुख जाटव पेशे से राजमिस्त्री था। वह इस समय कोतवाली गुन्नौर जनपद संभल के गाव लावर निवासी अपनी बहन के घर रहकर काम कर रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:25 PM (IST)
        

युवक की हत्या कर लाश कुएं में फेंकी

वजीरगंज (बदायूं) : थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी गई। जहां सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस ने हत्या की बजाए हादसे में मुकदमा दर्ज किया है। पोस्टमार्टम से पहले ही हादसे में मुकदमा दर्ज करने से पुलिस पर सवालिया निशान लग गए हैं। बुधवार को गांव नदवारी निवासी नरेशपाल उर्फ कर्रू (32) पुत्र सोहनलाल अचानक लापता हो गया। होली के त्योहार पर गायब होने की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:24 PM (IST)
        

कार सवार बदमाशों ने लिफ्ट देकर युवकों को लूटा

इस्लामनगर (बदायूं) : थाना क्षेत्र में दिल्ली से घर जा रहे दो युवकों को लिफ्ट देकर कार सवार बदमाशों ने नकदी लूट ली। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। थाने आकर भुक्तभोगियों ने तहरीर दी है। गुरुवार सुबह विपिन निवासी थाना क्षेत्र के गांव लभारी दिल्ली से अपने घर जाने को रोडवेज बस से कस्बे में उतरे थे। साथ में फुफेरा भाई रंजीत नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:22 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में फालोवर की मौत

बदायूं : मूसाझाग थाने में तैनात फालोवर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। खाना बनाते वक्त सीने में उठे तेज दर्द के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। पुलिस लाइंस में रहने वाले सुरेंद्र (55) फालोवर था। तैनाती मूसाझाग थाने में थी, जहां गुरुवार को सुबह का खाना बनाते वक्त सुरेंद्र के सीने में तेज दर्द उठा। दर्द उठने प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:20 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण में हो रहा खेल

बदायूं : किराये के भवनों में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों को अपने भवन में पहुंचाने के लिए धन का आवंटन कर प्रक्रिया तो पांच साल पहले शुरू कर दी गई थी, लेकिन निर्माण कार्य आज तक पूर्ण नहीं हो सके हैं। डीएम ने कार्यदायी संस्था ने प्रगति रिपोर्ट तलब की है। इसी के आधार पर जांच कराने की तैयारी की जा रही है। जिले में करीब तीन हजार आंगनबाड़ी केंद्र संचालित किए जा रहे हैं। अधिकांश केंद्र किराये के भवनों में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:19 PM (IST)
        

जाम खत्म कराने के लिए हों ठोस इंतजाम

बदायूं : शहर के प्रमुख चौराहों पर जाम की समस्या गंभीर हो गई है। त्योहार के मौके पर तो राह चलना मुश्किल हो गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर जाम की समस्या खत्म कराने के लिए ठोस इंतजाम किए जाने की मांग उठाई। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रदेश महासचिव ओमकार सिंह ने जाम की समस्या को गंभीर बताया। उन्होंने कहा कि पूरे शहर में जाम की स्थिति है। कई चौराहों प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:14 PM (IST)
        

बचाएंगे पानी और गुलाल से खेलेंगे होली

बदायूं : होली का खुमार, हर कोई हद पार करने को तैयार। प्रत्येक व्यक्ति को होली के पावन पर्व का बड़ी बेसब्री से इंतजार था। किसी ने दोस्तों के साथ तो कोई रिश्तेदारों के साथ होली खेलने को आतुर दिखा। होली पर मुहल्लों में बाइक से घूमने के अलावा कइयों ने इस बार पक्के रंग की जगह सिर्फ गुलाल से होली खेलने का निर्णय लिया है। लोगों का कहना है कि सुबह उठकर सबसे पहले परिजनों का आर्शीवाद लिया जाएगा, जिसके बाद दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

होली के रंग में बाजार, उमड़ा जनसैलाब

बदायूं : होली के त्योहार पर गुरुवार को बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। भीड़ से जहां बाजारों में रौनक रही, वहीं जगह-जगह जाम की स्थिति रही। लोगों ने रंगों से लेकर कचरी, पापड़, मेवा मिष्ठान समेत कपड़ों की जमकर खरीदारी की। यातायात व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शहर के छह सड़का, घंटाघर, चूना मंडी, टिकटगंज, हलवाई चौक, नेहरू चौक आदि बाजारों में खासी भीड़ देखी गई। महिलाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:11 PM (IST)
        

होली के बाजार में मिलावट पर हमला

जासं, बदायूं : यूं तो मिलावट खोरी का खेल हर सीजन में हर दिन चलता है पर त्योहार के दौरान मिलावट खोरी को रोकने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर अब सक्रियता बरती जा रही है। होली के बाजार में मिलावट रोकने के लिए बुधवार को शहर के खोवा मंडी में छापा मारा गया। जिला राजस्व अधिकारी के नेतृत्व में अभियान चलाकर खोवा, तेल, लड्डू, छेना के नमूने लिए गए। त्योहारी भीड़ में छापामारी से मिलावटखोरों में हड़कंप मचा र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 11:21 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें