Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने के निर्देश

बदायूं : बा विद्यालयों की समीक्षा बैठक के अन्तर्गत बीएसए कृपा शंकर वर्मा ने सभी विद्यालयों की वार्डन व लेखाकारों की बैठक ली। इस दौरान बा विद्यालयों की जिला समंवयक सीमा चौहान भी मौजूद रहीं। बैठक में सभी ने बीएसए को विद्यालय संबंधित दिक्कतों से अवगत कराया। बैठक में बीएसए ने उन्हें विद्यालय को व्यवस्थित तरीके से चलाने की हिदायत दी। साथ ही कुछ निर्देश दिए गए। जिले में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:57 PM (IST)
        

प्रदूषण नियंत्रण पर पूजा का मॉडल अव्वल

बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बीटीसी वर्ष 2013 की प्रशिक्षुओं शिक्षिकाओं द्वारा बनाए माडलों की प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में बनाए गए माडलों को शिक्षकों ने खूब सराहा। इसके अलावा डायट स्थित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को प्रदर्शनी में घुमाया गया और उन्हें संबंधित जानकारी भी दी। प्रशिक्षण के दौरान मिले प्रोजेक्ट पर प्रशिक्षु महिलाओं ने लगभग 10 दिन काम किया और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:55 PM (IST)
        

वजीरगंज में बनेंगी 60 सड़कें

बदायूं : वजीरगंज नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगला माता देवी मंदिर स्थल पर पानी की समस्या दूर करने को ट्यूबवैल समेत ओवरहेड टैंक का निर्माण कराये जाने के अलावा कई योजनाओं के तहत नगर में करीब पाच दर्जन सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी गई। जलनिकासी समस्या दूर करने को सात नए नाले व बघौल के श्मशान घाट की चहारदीवारी के साथ ही शवदाह गृह बनबाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया। नगर पंचायत स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:54 PM (IST)
        

तीन घरों में लगी आग, सामान जलकर राख

जासं, बदायूं : जिले में जरीफनगर और उसहैत थाना क्षेत्र में लगी आग से तीन घरों का सामान जलकर राख हो गया। घटना के बाद अग्निपीड़ितों के यहां सर्द रातों से बचने का भी कोई सामान नहीं बचा है। सूचना पर राजस्व विभाग की टीम ने क्षति का आंकलन किया है। जरीफनगर : बुधवार की रात थाना क्षेत्र के गाव रफतपुर मौरू जनुबी में गांव निवासी रामचरन पुत्र मिश्री के घर में अचानक आग लग गई। उस वक्त घर में सभी लोग सो रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:50 PM (IST)
        

जानलेवा हमले में दो को कैद

विधि संवाददाता, बदायूं : कोर्ट ने कातिलाना हमला करने के मामले में दो आरोपियों को दस-दस वर्ष के कारावास समेत बीस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। थाना दातागंज क्षेत्र के गांव केशोपुर निवासी रामकिशोर पुत्र रामदयाल ने 17 फरवरी 2007 को थाने में तहरीर दी कि उसका भाई नंदकिशोर अपने गेहूं का पानी निकालने खेत पर गया था। वादी के भाई धर्मवीर पर पहले के उधार के पांच सौ रुपये थे रामकिशोर के भाई ने उधार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:49 PM (IST)
        

वृद्ध ने खुद को गोली से उड़ाया

वजीरगंज, (बदायूं) : क्षेत्र के नजदीकी गांव में पति-पत्‍‌नी के बीच चल रहे विवाद ने उस वक्त खूनी रूप ले लिया, जब पत्‍‌नी ने किसी बात पर उम्र का वास्ता देकर उपहास उड़ा दिया। गुस्साए वृद्ध ने पहले पत्‍‌नी को गोली मारकर घायल कर दिया और बाद में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घायल महिला को अस्पताल भेजने के बाद शव पोस्टमार्टम को भेजा है। गांव रहेड़िया निवासी सूरजपाल (65) का अपनी पत्‍‌नी सरोज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:46 PM (IST)
        

पीएम को लेकर जिला अस्पताल में बवाल

जासं, बदायूं : जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम को लेकर बवाल खड़ा हो गया। डीएम के आदेश पर जब डाक्टर मौके पर नहीं पहुंचा तो विधायक समर्थकों ने सीएमएस आवास का दरवाजा तोड़ दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ सिटी ने स्थिति को काबू में किया। जहां घटना के बाद सीएमएस लंबी छुट्टी लेकर गायब हो गए। इस बात को लेकर अस्पताल में चर्चाओं का माहौल गर्म है। बुधवार रात करीब दस बजे बिसौली की ब्लाक प्रमुख श्रीवती यादव के बेटे सुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:45 PM (IST)
        

कोचिंग जा रही छात्रा से छेड़छाड़

जासं, बदायूं : शहर में कोचिंग जा रही छात्रा को एक मनचले ने छेड़ दिया। बीच चौराहे पर हुई घटना से लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने मनचले को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मनचले की तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। गुरूवार को दोपहर के वक्त नई सराय निवासी एक बीए की छात्रा कोचिंग में ट्यूशन पढ़ने पथिक चौक की ओर जा रही थी। इसी दौरान शहर के टिकटगंज चौराहे के पास बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:43 PM (IST)
        

बंधक बनाकर बदमाशों ने डाली डकैती

बदायूं : बिसौली नगर में बदमाशों ने एक घर पर धावा बोलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। वहीं दूसरे स्थान पर चोरों ने हजारों रुपये का माल साफ कर दिया। डकैती और चोरी की इस वारदात से इलाके में दहशत फैल गई है। घटनाओं की तहरीर पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। बुधवार की रात करीब दो बजे लगभग आधा दर्जन असलाहधारी बदमाशों ने तहसील कालोनी निवासी रामबाबू पुत्र रामकुमार के घर पर धावा बोल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:43 PM (IST)
        

तेज कुहासे से ठहर सी गई जिंदगी

जासं, बदायूं : गुरुवार को भोर में तेज कुहासे के चलते अंधेरा सा छाया रहा। मंडी में भी जहां हलचल देर से शुरू हुई, वहीं सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। स्टेडियम से लेकर पुलिस लाइंस मैदान तक में मार्निग वाकर्स भी बहुत कम दिखे। पारा लुढ़कर 6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। दोपहर बाद तक कोहरे का कहर जारी रहा, अपराह्न करीब ढ़ाई बजे धूप निकलने से थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन शाम ढलते ही गलन तेज हो गई। पिछले एक सप्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:39 PM (IST)
        

पीडि़त पक्ष ने सीबीआइ पर उठाई अंगुली

विधि संवाददाता, बदायूं : कटरा सआदतगंज कांड में पीड़ित पक्ष ने सीबीआइ पर अंगुली उठाई है। कोर्ट से क्लोजर रिपोर्ट की नकल हासिल करने के बाद किशोरियों के पिता ने कहा हाईकोर्ट से बिना मॉनीट¨रग कराए ही क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है। हमारे साथ इंसाफ नहीं हुआ है। अब सिर्फ अदालत से ही न्याय की उम्मीद है। छह जनवरी को पीड़ित पक्ष पाक्सो कोर्ट में प्रोटेस्ट अर्जी लगाएगा। कटरा सआदतगंज कांड को छह म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:38 PM (IST)
        

पीडि़त पक्ष ने सीबीआइ पर उठाई अंगुली

विधि संवाददाता, बदायूं : कटरा सआदतगंज कांड में पीड़ित पक्ष ने सीबीआइ पर अंगुली उठाई है। कोर्ट से क्लोजर रिपोर्ट की नकल हासिल करने के बाद किशोरियों के पिता ने कहा हाईकोर्ट से बिना मॉनीट¨रग कराए ही क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है। हमारे साथ इंसाफ नहीं हुआ है। अब सिर्फ अदालत से ही न्याय की उम्मीद है। छह जनवरी को पीड़ित पक्ष पाक्सो कोर्ट में प्रोटेस्ट अर्जी लगाएगा। कटरा सआदतगंज कांड को छह म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:37 PM (IST)
        

तहसील स्तर पर लगेंगे केसीसी कैंप

बदायूं : पंजाब नेशन बैंक की ओर से तहसील स्तर पर किसान क्रेडिट कार्ड कैंप लगाए जाएंगे। सभी तहसीलों के कार्यक्रम जारी कर दिए गए हैं। एलडीएम चारू भट्टाचार्य ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 19 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे से बदायूं तहसील में कैंप लगेगा जिसमें सालारपुर, उझानी, जगत, कादरचौक के किसान शामिल होंगे। 22 दिसंबर को दातागंज में म्याऊं, उसावां, दातागंज व समरेर के किसानों के लिए कैंप लगेगा। 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:35 PM (IST)
        

आग से झुलसे दंपती की मौत

जरीफनगर, (बदायूं) : थाना क्षेत्र में आग लगने से झुलसे दंपती ने 18 वें दिन इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। एक साथ मां-बाप का साया उठने से बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। बता दें कि बीते एक दिसंबर को कस्बा दहगवा निवासी राजेश जाटव (30) पुत्र राजपाल जाटव अपनी पत्‍‌नी ब्रजेश (28) व पुत्रिया निशा (8) जानू (5) के साथ घर में सो रहा था। रात में किसी समय अचानक तेल की जलती हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:34 PM (IST)
        

23 को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

बदायूं : चौधरी चरण सिंह के जन्म दिन पर 23 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अशोक कुमार श्रीवास्तव ने शासन के निर्देशों का हवाला देते हुए बताया कि सार्वजनिक अवकाशों की सूची में चौधरी चरण सिंह की जयंती पर 23 दिसंबर को घोषित हुए अवकाश को शामिल कर लिया गया है। इस बार जारी हुए कैलेंडर में यह सार्वजनिक अवकाश में शामिल नहीं था। उन्होंने साफ किया है कि 23 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:33 PM (IST)
        

घने कोहरे में फलों से लदा ट्रक पलटा

बदायूं : उसावा में घने कोहरे के चलते फ लों से लदा हुआ ट्रक खाई में पलट गया। जिससे ट्रक के चालक और परिचालक काफी देर तक केबिन में फंसे रहे। ग्रामीणों ने ट्रक का शीशा तोड़कर उन्हें बाहर निकाला। हालाकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। बता दें गुरुवार को सुबह से ही इतना भयंकर कोहरा छाया हुआ था कि वाहनों की लाइटें भी काम नहीं कर रही थीं। जिसके चलते फ लों से लदा एक ट्रक थाने से थोड़ा आगे नगर पंचायत के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:32 PM (IST)
        

ठंड से कांप रहे बच्चों को विद्यालय में तपाया

बदायूं : आम दिनों के मुकाबले गुरुवार का दिन बहुत ही ठंडा रहा। मौसम का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा। तापमान में आई अचानक गिरावट से जन-जीवन स्थिर हो गया। जगह-जगह अलाव दिखना तो आम बात रही। जिसे रास्ते में कहीं भी गर्माहट वाली चीज दिखी, बैठ गया हाथ गर्म करने। हर सर्द भरे मौसम में बच्चे भी विद्यालय में कांपते दिखे। इसी को लेकर पुलिस लाइन स्थित प्राथमिक विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:30 PM (IST)
        

स्कूल जा रहा छात्र लापता, अपहरण का शोर

उसहैत, (बदायूं) : थाना क्षेत्र में स्कूल जा रहा छात्र अचानक लापता हो गया। इससे परिजनों ने अपहरण का शोर मचा दिया। छात्र के अपहरण की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने पीएसी के साथ कांबिंग शुरू कर दी। करीब सात घंटे बाद छात्र रहस्मय ढंग से मिल गया। पुलिस घटना को संदिग्ध बता रही है। गुरुवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे उसहैत थाना क्षेत्र के गाव असमया रफतपुर के जंगल में झाला डालकर रहने वाले नरेंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:29 PM (IST)
        

अफीम रखने के आरोपी को दस वर्ष की कैद

विधि संवाददाता, बदायूं : कोर्ट ने धारा 8/18 एनडीपीएस एक्ट के मामले में जाहिद दस वर्ष का सग्रम कारावास व एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। बता दें कि छह जून 2011 को एसआई मनजीत सिंह, एसआई दिनेश कुमार कां. 710 कमलेश, कां.1009 महक सिंह, कां. 813 प्रदीप कुमार एवं कां. 876 अरविंद कुमार के थ्ज्ञाने से वहवाले रपट नं. 34 समय 13:10 बजे रवाना होकर तलाश वांछित अभियुक्तगण थाना क्षेत्र में मामूर थे ग्राम शे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:28 PM (IST)
        

ठेका गाड़ी के नाम पर अब नहीं चलेगा खेल

जासं, बदायूं : ठेका गाड़ी के परमिट के नाम पर चलने वाला डग्गामारी का खेल अब नहीं चल पाएगा। मामला शासन तक पहुंच जाने पर अब ठेका गाड़ी पर शिकंजा कसने की तैयारी की गई है। जिन रूटों पर परिवहन निगम की बसें ही चल सकती हैं, उन पर धड़ल्ले से हो रही डग्गामारी को रोकने के लिए प्रबंधक निदेशक परिवहन निगम ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया है कि परिवहन विभाग के अधिकारियों और पुलिस के साथ मिलकर सामूहिक अभियान चलवाएं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:24 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें