1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

तुषार का राज्य टेटे में चयन

बदायूं : उझानी नगर के हरविलास गोयल इंटर कॉलेज के कक्षा 11 के छात्र कृष्णा तुषार थरेजा का राज्य स्तरीय टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में चयन किया गया। मंडल स्तरीय सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता बरेली र¨वद्र नाथ टैगोर इंटर कॉलेज में आयोजित की गई थी। जिसमें पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, बरेली की चार टीमों ने प्रतिभाग किया। कृष्णा तुषार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता सात सितंबर को मिर्जापु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:54 PM (IST)
        

नहीं हुए निश्शुल्क एक्सरे और अल्ट्रासाउंड

जागरण संवाददाता, बदायूं : पूरे दिन सुबह से हल्ला था कि जिला अस्पताल में अब एक सितंबर से अल्ट्रासाउंड और एक्स रे निशुल्क होंगे। मरीज पहुंचे तो उन्हें निराशा हुई और सब हताश हो गए। एक्सरे और अल्ट्रासाउंड कराने को करीब डेढ़ सौ मरीज आए थे। सभी को जानकारी थी कि एक्सरे और अल्ट्रासाउंड कराने से पहले उन्हें जो सरकारी शुल्क देना पड़ता था वह अब नहीं देना होगा। पर हुआ इसके एक दम उलट। वह ओपीडी गेट के काउंटर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:52 PM (IST)
        

सैदपुर उप डाकघर हो गया अब सीबीएस

सैदपुर, (बदायूं): अब क्षेत्रीय लोगों को लेनदेन के लिए मशक्कत नहीं झेलनी पड़ेगी। कस्बे के उपडाकघर से देशभर में सीबीएस सेवा का लाभ मिलेगा। कस्बे में स्थित उपडाकघर को सीबीएस आनलाइन सेवा उपलब्ध कराई जाएगी जिसको लेकर मंगलवार को बदायूं डाकघर अधीक्षक आरबी मिश्रा ने सीबीएस सेवा का उद्घाटन केक काटकर किया। वहीं मौजूद लोगों को उन्होंने सीबीएस सेवा की जानकारी देते हुए कहा कि अब सैदपुर उपडाकघर जिले का ऐसा पहला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:52 PM (IST)
        

ग्रामीणों को बंधक बनाकर पीटा

बदायूं : सहसवान में बकरे खरीदने जा रहे दो ग्रामीणों को तीन लोगों ने पहले तो जमकर मारा पीटा और फिर एक अन्य गांव में ले जाकर कमरे में बंद कर दिया। ग्रामीणों ने बमुश्किल दोनों पीड़ितों को छुड़ाया। इस मामले में पीड़ित की ओर से तीन सगे भाइयों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ितों का यह भी कहना है कि मारपीट के दौरान उनकी जेब में रखी करीब पचास हजार की नकदी और मोबाइल गायब हो गया। कोतवाली क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:51 PM (IST)
        

महंगाई पर कांग्रेस पीटेगी थाली

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिला कांग्रेस कमेटी जिला पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन और उन्हें समर्थन के मामले में काफी सतर्कता बरत रही है। पार्टी ने दावेदारों से दो सितंबर को सुबह दस बजे से दो बजे तक कार्यालय पर जिला महासचिव शमशाद हुसैन के पास आवेदन जमा कराने को कहा है। आवेदन के बाद प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। पंचायत चुनाव की तैयारी के साथ ही मजबूती के साथ मैदान आने के लिए महंगाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:49 PM (IST)
        

सड़क पर वाहन तो होगा दुकान का चालान

जागरण संवाददाता, बदायूं : रोड पर गाड़ी खड़ी कर दुकान पर सामान लेने जाने पर वाहनों के चालान होंगे, साथ ही दुकानदारों के भी चालान किए जाएंगे। अतिक्रमण कराने वाले सात दुकानदारों को एसपी सिटी की ओर से नोटिस भेजा रहा है। मंगलवार को पुलिसकर्मियों ने लावेला चौराहे के इन दुकानदारों को चेतावनी दी और रोड पर खड़े वाहनों को हटवाया। लावेला चौराहा शहर के व्यस्त चौराहों में एक है। रोड पर वाहन खड़ा करके लोग दुकानों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:48 PM (IST)
        

निजीकरण के खिलाफ नरमू भरेगी हुंकार

जागरण संवाददाता, बदायूं : रेलवे को प्राइवेट सेक्टर में देने की योजना के विरुद्ध एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) अनिश्चितकालीन हड़ताल करेगा। इस संबंध में रेलवे स्टेशन सभागार में कार्यकर्ताओं की बैठक आहूत हुई। जिसमें हड़ताल की रणनीति तैयार की गई। बैठक को संबोधित करते हुए नरमू के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी ने कहा कि रेलवे के संबंध में नए फैसले गलत हैं। जिसमें कहा गया है कि रेलवे में ढाई लाख कर्मचा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:47 PM (IST)
        

थ्री फेस बिजली देने को मांग रहे रिश्वत

जागरण संवाददाता, बदायूं : बिजली समस्या से परेशान ग्रामीणों ने मालवीय आवास गृह पर प्रदर्शन किया। बाद में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में थ्री फेस बिजली देने के एवज में लाइनमैन पर रिश्वत मांगने आरोप लगाया गया। इस दौरान चार गांवों के ग्रामीण मौजूद रहे। थाना बिनावर क्षेत्र के गांव टिटौली, तकीपुर, अमृतपुर, मई रजऊ के लोगों ने मंगलवार दोपहर मालवीय आवास गृह पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान बता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:46 PM (IST)
        

पालिका भी तैयार, जल्द खाली होंगे फुटपाथ

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में फुटपाथ खाली कराने को अब पालिका प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार हो गया है। सिटी मजिस्ट्रेट और पालिका ईओ ने पुलिस लाइंस चौराहे से लावेला चौक तक फुटपाथ पर कब्जा करने वालों को चिन्हित कराया है। माना जा रहा है कि एक दो दिन में ही व्यापक स्तर पर अभियान की शुरूआत की जाएगी। इससे पहले कोई बाधा उत्पन्न न हो इसकी पूरी रूपरेखा तैयार की गई है। दैनिक जागरण की मुहिम के बाद पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:44 PM (IST)
        

चेक फाड़ने वाले प्रबंधक पर होगी एफआईआर

सहसवान, (बदायूं) : सूखा राहत योजना अंतर्गत उपलब्ध कराई गई आर्थिक सहायता के चेक को सर्व यूपी ग्रामीण बैंक उस्मानपुर के शाखा प्रबंधक ने अपनी मर्यादा और पद की गरिमा को भूल कर फाड़ दिया, वहीं दूसरी ओर सहसवान स्थित स्टेट बैंक के उप प्रबंधक ओमवीर ने किसान वारिष्ठर के अनपढ़ होने का नाजाय•ा फायदा उठाते हुए किसान क्रेडिट कार्ड के नाम पर किसान को एक लाख पांच हजार रूपए का चूना लगा दिया है। जिलाधिकारी शंभूनाथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:43 PM (IST)
        

बीमाधारकों व सेवानिवृत्त कर्मियों का किया सम्मान

जासं , बदायूं : एलआइसी के 60वें स्थापना दिवस पर बीमा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर शाखा प्रबंधक ध्रुव ¨सह ने कहा भारतीय जीवन बीमा निगम देश के वित्तीय संस्थानों में प्रथम स्थान पर है। उन्होंने इस मौके पर बीमा धारकों एवं सेवानिवृत्त कर्मियों को सम्मानित किया। उन्होंने निगम की लोकप्रिय योजनाओं की जानकारी देते हुए इन्हें लेने की सलाह दी। इस मौके पर बीडी शर्मा राजेश कुमार, राजपाल ¨सह, महेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:40 PM (IST)
        

दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

बदायूं : उझानी के एपीएस इंटर कॉलेज में दो दिवसीय रोवोटिक्स कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के कक्षा चार से लेकर नौ तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्यशाला में प्रशिक्षक अभिज्ञान नरवारीया ने छात्र-छात्राओं को ऑटो ग्रिपर, आटो थ्रोअर आदि रोवोटिक मशीनों को बनाने की प्रक्रिया को विस्तार से बताया। जिसमें कक्षा चार से नौ तक के विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया गया। सोलह प्रकार के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:39 PM (IST)
        

शिक्षकों की तबादला नीति में संशोधन

जासं, बदायूं : बेसिक शिक्षा परिषद में शिक्षकों के तबादलों के लिए नई नीति अमल में लाने की तैयारी कर ली गई है। अब तक स्थानांतरण और समायोजन की प्रक्रिया में सीडीओ और बीएसए की संयुक्त रिपोर्ट ही काफी मानी जाती थी। पर अब नई बेसिक शिक्षक स्थानांतरण नीति व समायोजन नीति में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक को जिम्मेवार बनाया गया है। ताकि किसी भी तरह के संशोधन के बारे में सीेधे शासन तक जानकारी रहे। बेसिक शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:38 PM (IST)
        

निरक्षरों को साक्षर करें प्रेरक

जागरण संवाददाता, बदायूं : साक्षर भारत मिशन के अन्तर्गत जिला पंचायत सभागार में साक्षरता सप्ताह का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत साक्षरता भारत गीत व नुक्कड़ नाटकों से हुई। इस दौरान चार ब्लाकों के लगभग ढाई सौ लोग उपस्थित रहे। लोक शिक्षा केंद्रों की महत्ता समझाई गई। साथ ही निरक्षरों को साक्षर करने का संकल्प दिलाया गया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व एमएलसी भारत ¨सह ने प्रेरकों से सभी निरक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:37 PM (IST)
        

अंग्रेजी विद्यालय में कक्षाएं शुरू

जागरण संवाददाता, बदायूं : परिषदीय विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को शिक्षित करने का सपना साकार होगा। मंगलवार को आरिफपुर नवादा के प्राथमिक विद्यालय का उद्घाटन दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा व चेयरमेन फात्मा रजा ने किया। बुधवार से विद्यालय में बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से विधिवत शिक्षा दी जाएगी। परिषदीय विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कराने को दो विद्यालयों का चयन किया गया था, विभागीय लाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:36 PM (IST)
        

शासनादेश के खिलाफ जिविनि को ज्ञापन सौंपा

जाका, बदायूं : शैक्षिक संवर्ग विभाजन के शासनादेश के विरोध में राजकीय शिक्षक संघ संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने मुख्यमंत्री का संबोधित ज्ञापन जिविनि वीना यादव को सौंपा। इस शासनादेश को लागू न होने देने की चेतावनी दी गई। संगठन के जिलाध्यक्ष राज कपूर वर्मा ने कहा कि राज्य शिक्षा सेवा में सम्मिलित तीन संवर्गो को विभाजित कर किसी एक वर्ग को लाभांवित किया जाने का काम किया जा रहा है। नए शासनादेश से राजकीय शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:34 PM (IST)
        

अंश और मटकी में सताक्षी रहे प्रथम

बदायूं : उझानी में किड्स प्लेनट प्ले में चल रहे त्रिदिवसीय स्काउट प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन तमाम गतिविधियां संचालित की गई। तंबू निर्माण, वर्दी पहनना, सामान व्यवस्थित रखना आदि के बारे में ट्रे¨नग दी गई। इस मौके पर देवी देवताओं, महापुरुषों और वीरांगना के रूप में सजे बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे। राधा कृष्ण के रूप में सजो प्रतियोगिता में नर्सरी के अंश प्रथम, सताक्षी द्वितीय, अनुभव तृतीय रहे। प्ले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:33 PM (IST)
        

बकाया दिलाने को दहाड़ी किसान सभा

जासं, बदायूं : उत्तर प्रदेश किसान सभा के तत्वावधान में आज किसानों की समस्याओं पर आज चर्चा की गई। साथ ही प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन पत्र भेज कर गन्ना बकाया भुगतान दिलाए जाने की मांग जोरदार ढंग से की गई है। उत्तर प्रदेश किसान सभा के अध्यक्ष पीपी ¨सह की अगुवाई में किसानों व पदाधिकारियों ने पंद्रह सूत्रीय मांगों को उठाया। इनमें किसान सभा ने मांग करते हुए कहा कि गन्ना किसानों के साथ लगातार ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:31 PM (IST)
        

डिप्टी सीएमओ रहे डा. बीपी ¨सह निलंबित

जागरण संवाददाता, बदायूं : सीएमओ कार्यालय में तैनात रहे डिप्टी सीएमओ डा. बीपी ¨सह को निलंबित कर दिया गया है। पिछले दिनों तैनाती के वक्त निजी चिकित्सकों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर मामला उजागर हुआ था। अवैध वसूली का भंडाफोड़ होने पर दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा ने शासन से पूरे प्रकरण की जांच की मांग की थी। शासन से हुए आदेश में डिप्टी सीएमओ के सभी आय-व्यय भत्तों पर भी रोक लगाई है। बीती पांच मई को दर्जा राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:30 PM (IST)
        

बाल श्रम के खिलाफ आपरेशन 'मुस्कान'

जागरण संवाददाता, बदायूं : आपरेशन मुस्कान के माध्यम से बाल श्रमिकों के चेहरे की मुस्कुराहट वापस लौटाने के लिए कार्य शुरु कर दिया गया है। इसके लिए जिले के होटल, रेस्टोरेंट, ढाबों पर छापामारी शुरु कर दी गई है। इनपर कार्य करने वाले बाल श्रमिकों को वापस उनके घर भेजा जा रहा है, परिजनों को बच्चों की पढ़ाई को जागरूक किया जा रहा है। अनाथ होने पर बच्चों को बाल कल्याण विभाग के सुपुर्द किया जाएगा। बाल श्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:28 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें