1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

गुस्साए ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

सहसवान (बदायूं) : बेमौसम बारिश और ओलों से क्षतिग्रसत फसलों का मुआवजा न मिलने से किसानों का आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने प्रदर्शन करते हुए हाइवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करने और वंचित ग्रामीणों को धनराशि आने पर मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। करीब ढाई घंटे तक जाम लगे रहने से वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तहसील क्षेत्र के गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)
        

विवाहिता की गला दबाकर हत्या

सिलहरी (बदायूं) : दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ सिटी ने घटनास्थल का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। बिनावर थाना क्षेत्र के गांव बरखेड़ा निवासी कल्याण ने अपनी बेटी संजू देवी की शादी करीब ढाई साल पूर्व पड़ोसी गांव रफियाबाद निवासी रवि कुमार के साथ की थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)
        

मानकों की अनदेखी पर ग्रामीणों ने काटा हंगामा

सैदपुर (बदायूं) : सैदपुर से करेंगी मार्ग का निर्माण पहले से ही लोगों के लिए सिर दर्द बना हैं। कस्बे में एक मकान को टूटने से बचाने के लिए ठेकेदार ने सड़क की चौड़ाई ही कम कर दी। मुहल्ले वालों ने जब यह देखा तो लोग सड़क पर उतर आए। ठेकेदार से नोकझोंक हुई तो बात बढ़ गई और वहीं लोगों ने ठेकेदार को दौड़ा लिया। सैदपुर से भरतपुर तक सड़क चौड़ीकरण को लेकर कई माह से निर्माण कार्य चल रहा हैं। वहीं कस्बे में ईदगाह से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)
        

कटौती पर आक्रोश, मांगी 16 घंटे बिजली

बदायूं : भारतीय किसान यूनियन की सदर तहसील में हुई पंचायत में बिजली कटौती पर आक्रोश व्यक्त किया गया। वक्ताओं ने ¨सचाई न हो पाने से सूख रही मैंथा की फसल का जिक्र करते हुए किसानों के लिए कम से कम 16 घंटे बिजली मुहैया कराने की मांग उठाई। जिलाध्यक्ष जमुना ¨सह फौजी ने कहा कि दैवीय आपदा का दंश झेल रहे किसानों को बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है। ¨सचाई न हो पाने से मैंथा की फसल सूख रही है। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:11 AM (IST)
        

ट्रि¨पग की भेंट चढ़ी बिजली व्यवस्था

सैदपुर (बदायूं) : तमाम कोशिशो के बाबजूद कस्वे की बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नही ले रही हैं। जिससे कस्बे के लोग बिजली पानी को तरस गये हैं। जहॉ एक तरफ गर्मी पूरे उफान पर है। वैसे ही बिजली की समस्या भी बढ़ने लगी हैं। गर्मी के चलते लो वोल्टेज व ट्रपिगं ने लोग का बुरा हाल कर रखा हैं। एक तो पहले से ही लोग बिजली शेड्यूल और फाल्ट से परेशान थे। अब दिन रात मे कटौती व ट्र¨पग ने उपभोक्ताओं को परेशान कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:11 AM (IST)
        

दिन दहाड़े डेढ़ लाख की चोरी

अलापुर (बदायूं) : कस्बे में चोरों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि उन्होंने दिन दहाड़े एक घर को निशाना बनाकर करीब डेढ़ लाख रुपये के जेवरात चोरी कर लिए। दिन दहाड़े हुई चोरी की इस घटना के बाद लोगों में दहशत है। पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया है। गुरुवार को दोपहर करीब एक बजे कस्बा के वार्ड संख्या 14 निवासी अनीस बच्चों समेत दोपहरी में आराम कर रहा था। एक कमरे के दरवाजा खुला हुआ था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:10 AM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली घर पर किया प्रदर्शन

सिलहरी (बदायूं) : अघोषित कटौती से परेशान विद्युत उपभोक्ताओं ने विद्युत फीडर का घेराव कर उसे बंद कराकर हंगामा काटा। वहीं भाकियू कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। विद्युत सब स्टेशन नगर पंचायत गुलड़िया पर गुरुवार को दर्जन भर विद्युत उपभोक्ताओं ने भाकियू जिला अध्यक्ष जमुना ¨सह फौजी के नेतृत्व में विद्युत फीडर पर हंगामा काटकर प्रदर्शन किया। वहीं चलती सप्लाई को उन्होंने बंद का दिया तथा विद्युत सप्ला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:10 AM (IST)
        

18 तोला सोना और 80 हजार समेट ले गए चोर

बदायूं :शहर में ताबड़तोड़ चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब सदर कोतवाली क्षेत्र में दीवार फांदकर शिक्षक के घर घुसे चोरों ने नकदी समेत करीब पांच लाख रुपये के जेवरात चोरी कर लिए। सुबह घटना की जानकारी हुई तो लोगों में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। लोग गरमी की छुट्टियों में आउ¨टग के लिए जाने में डर रहे हैं।बुधवार की रात सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला कल्याण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:08 AM (IST)
        

दबंग ने हलवाई से की लूटपाट

उझानी (बदायूं) : हलवाई का काम कर घर लौट रहे व्यक्ति को दबंग व्यक्ति ने उसकी पिटाई कर उसकी जेब में रखे 2850 रुपये छीनकर ले गया। जिसकी कोतवाली पुलिस में तहरीर दी गई है। नगर के मुहल्ला नझियाई निवासी राजाराम यादव गांव अहिरवारा में जौहरी पाली के यहां हलवाई का काम कर तांगे पर बैठकर पिता पुत्र घर वापस आ रहे थे। उसी दौरान अहिरवारा निवासी दबंग मुना यादव पुत्र श्रीकृष्ण यादव ने आते ही उसका हथा छीनकर उसने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:06 AM (IST)
        

नए राशन कार्ड की चुकानी होगी कीमत

बदायूं : नए राशन कार्डों का इंतजार अब खत्म हो गया है। एपीएल और बीपीएल राशन कार्ड धारकों को नए राशन कार्ड की कीमत 10 रुपये और पांच रुपये चुकानी होगी। अलबत्ता अंत्योदय परिवारों को राशन कार्ड मुफ्त दिया जाएगा। राशन वितरण प्रणाली में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सत्यापन कराकर सभी राशन कार्डों को ऑनलाइन कर दिया गया है। पिछले दिनों कुछ बीपीएल परिवारों को राशन कार्ड वितरण की शुरूआत तो हुई थी, लेकिन मामला अधर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:06 AM (IST)
        

दबतोरी में चोरों ने आठ दुकानों के ताले तोड़े

बिसौली (बदायूं) : कोतवाली क्षेत्र के गांव दबतोरी मे चोरों ने रेलवे स्टेशन के पास आठ दुकानों के ताले तोडे इनमे तीन दुकानों से हजारों रुपये का माल साफ कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस तफ्तीश में जुटी है। बुधवार की रात चोर सबसे पहले मुकेश कुमार की परचूनी की दुकान में पहुंचे, जहां ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए। चोर दुकान में रखी भारी भरकम तिजोरी ले गए। उसमें रखे तीन हजार रुपये की नकदी थी थी। इसके बाद गो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:05 AM (IST)
        

विद्यालय बंद मिलने पर काटा वेतन

बदायूं : सालारपुर ब्लाक के विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों पर वेतन रोकने की कार्यवाही की गई है। दोनों विद्यालय सप्ताह भर से लगातार बंद चल रहे थे। जिसकी शिकायतें विभाग को प्राप्त हो रही थीं। साथ ही बरेली से आते हुए मंडलायुक्त ने भी विद्यालय बंद होने पर आपत्ति जाहिर की थी। सालारपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर व यहीं के उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया गया है। दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:05 AM (IST)
        

उल्लास के साथ मना महेश नवमी महोत्सव

बदायूं : माहेश्वरी सभा की ओर से महेश नवमी महोत्सव उल्लास के साथ मनाया गया। मेधावी स्वजातीय छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। सारा पैलेस में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान महेश का पूजन कर किया गया। बच्चों ने नृत्य, चुटकुले, काव्यपाठ समेत विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सीनियर वर्ग में दिशा प्रथम, प्रियांशी व तान्या संयुक्त रूप से द्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:04 AM (IST)
        

समरकैंप में बच्चों को सिखाया नृत्य करना

बदायूं : एचपी इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों के लिए ग्रीष्मावकाश के अंतर्गत चल रहे समरकैप में छात्र-छात्राओं को विभिन्न गतिविधियों जैसे नृत्य, संगीत, बॉस्केटबाल, व्यक्तित्व-विकास आदि सिखाया गया। यह समरकैंप 30 मई तक चलेगा। जिसमें सभी छात्र-छात्राए उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं। एचपी इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंध निदेशक शिवम पटेल ने समरकैंप का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस कैंप के कार्य-कलाप सारे छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:04 AM (IST)
        

बीएड प्रशिक्षुओं ने सीखे स्काउ¨टग के गुर

बदायूं : आसिम सिद्दीकी मैमोरियल डिग्री कालेज शेखूपुर में चल रहे बीएड प्रशिक्षुओं के पांच दिवसीय इन्ट्रोडक्टरी स्काउट गाइड कोर्स के चौथे दिन प्रशिक्षुओं को विविध आयामों के अंतर्गत प्रशिक्षण दिया गया। प्राथमिक चिकित्सा, गांठे बनाना, टैंट बनाना, उत्तर दिशा ज्ञात करना, कम्पास का प्रयोग, प्राकृतिक आपदाओं में स्वयं को तैयार रखने के बारे में भी बताया गया। शिविर संचालक जिला ट्रे¨नग कमिश्नर संजीव कुमार शर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:03 AM (IST)
        

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में 130 को टेन सीजीपीए

बदायूं : सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल के परीक्षाफल को लेकर छात्र-छात्राओं का इंतजार गुरूवार को खत्म हो गया। परीक्षाफल देखते ही छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। स्कूलों का परिणाम शतप्रतिशत रहा। ब्लू¨मगडेल स्कूल के बच्चों ने बादशाहत कायम रखी। जिसमें 205 छात्र-छात्राओं में 90 छात्र-छात्राओं ने टेन सीजीपीए प्राप्त किया। बीआरबी स्कूल के 120 छात्र-छात्राओं में 14, फ्लोरेंस नाइ¨टगल स्कूल के 120 बच्चों में 1... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:03 AM (IST)
        

वाद विवाद प्रतियोगिता में अनिकेत अव्वल

बदायूं : प्रतियोगिता सप्ताह के चलते युवाक्रांतकारी छात्र संगठन ने वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कराया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनिकेत व देवांश, साहिल कपूर ने संयुक्त रुप से द्वितीय व हनी सक्सेना एवं ललित दिवाकर ने संयुक्त रुप तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष् दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस मौके पर कन्या भ्रूण हत्या का विषय रखा गया। जिसमें बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:02 AM (IST)
        

पहली जून से घर-घर पहुंचेंगे बीएलओ

बदायूं : त्रिस्तरीय पंचायतों की निर्वाचक नामावलियों में नाम शामिल कराने, कटवाने तथा संशोधन कराने का कार्य एक जून से पुनरीक्षण शुरू होगा। बीएलओ घर घर जाकर जांच एवं गणना कार्य करेंगे, यह कार्य 13 जुलाई तक जारी रहेगा। एक जनवरी, 2015 को 18 वर्ष अथवा इससे अधिक आयु पूर्ण करने वाला कोई भी नागरिक जो ग्राम पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र के अंदर निवास करता हो अपना नाम पंचायत मतदाता सूची में शामिल करा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:02 AM (IST)
        

विद्यालयों की खुशी का नहीं ठिकाना

बदायूं : सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में कक्षा 10 के परीक्षाफल आते ही सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गए। वहीं परिणाम देखने के बाद विद्यालयों में भी खुशी का माहौल था। विद्यालयों का स्टाफ आपस में भी एक-दूसरे को बधाई दे रहा था। इंटरमीडिएट में भी जिले को मेधावी देने वाले ब्लू¨मगडेल स्कूल का दबदबा एक बार फिर कायम रहा। यहां 22 विद्यार्थियों ने 9 व उससे ज्यादा ग्रेड प्राप्त किया। विद्यालय निद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:59 PM (IST)
        

दुकान पर गई बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास

जरीफनगर (बदायूं) : थाना क्षेत्र के एक गांव में किराने की दुकान पर टाफी खरीदने गई 10 वर्षीय बच्ची को दुकान स्वामी ने पकड़ लिया। वह दुष्कर्म का प्रयास करते हुए उसे खींचने लगा। चीख-पुकार पर आरोपी फरार हो गया। घटना के बाद गांव वालों ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। गुरूवार को एक गांव में बच्ची किराने की दुकान पर टाफी खरीदने गई थी। उस वक्त दुकान पर कोई भी मौजूद नहीं था। इसी का फायदा उठाते हुए कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:59 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें