Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

कागज पर तस्वीर बनाकर भरे सुनहरे रंग

art comptition in school

बदायूं : उझानी के न्यू लिटिल एंजिल जूनियर हाईस्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कक्षा तीन, चार व पांच के छात्र-छात्राओं ने कागजों पर तस्वीर बनाकर उसमें सुनहरे रंग भरे। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्य शशि भार्गव ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। वहीं छात्र-छात्राओं ने अपनी कला का प्रदर्शन कर सुंदर दीपावली के कार्ड बनाकर व उसमें रंग भरकर वास्तविकत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज

-आपत्तिजनक मैसेज का मामला विधि संवाददाता, बदायूं : सत्र न्यायाधीश ने आपत्तिजनक मैसेज करने वाले आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी। कोतवाली सदर के मुहम्मद शरीफ खां ने पिछले महीने 19 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अवगत कराया कि वह डा.संतोष सिंह के नर्सिग होम में एक्स-रे टेक्नीशियन का कार्य करता है। वह अपने कक्ष में बैठा काम कर रहा था तभी वाट्सएप पर मैसेज आया उसमें भेजने वाले का नाम वासू वैश्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

महिला से मारपीट में दो भाइयों को कैद

विधि संवाददाता, बदायूं : कोर्ट ने दलित महिला के साथ मारपीट करने के मामले में दो भाइयों को सात वर्ष के कारावास समेत 25-25 हजार रुपये जुर्माने के सजा सुनाई है, जिसमें से 30 हजार रुपये चुटैल को देने का आदेश किया है। थाना उसावां क्षेत्र के गांव उदयानगला निवासी एहलकार पुत्र केसरी ने थाने में 23 अक्टूबर 2006 को रिपोर्ट दर्ज कराई कि सुनाली पत्‍‌नी राधे घर में बैठी थी तभी मुल्जिमानों ने जातिसूचक गलियां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:48 PM (IST)
        

संविदा विद्युत कर्मियों ने किया प्रदर्शन

बदायूं : सहसवान में संविदा विद्युत कर्मियों ने एसडीओ पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए उपकेंद्र पर प्रदर्शन किया और रोष जताते हुए कार्य बंद कर दिया। साथ ही डीएम से कार्रवाई किए जाने की मांग की। संविदा कर्मियों का कहना था कि उपकेंद्र पर तैनात एसडीओ ने कुछ संविदा कर्मियों को मुहल्ला नवादा बुलाया था। जब वह लोग वहा पहुंचे तो एसडीओ ने देर से पहुंचने की बात कहते हुए उन लोगों को वहा से भगा दिया और कहा कि हम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:45 PM (IST)
        

हड़ताल पर जमे रहे चीनी मिल कर्मी

demonstration of suger mill employee

बदायूं : शेखूपुर में चीनी मिल गेट पर हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों के साथ बीकेडी भी आ गया है। हड़ताल के बारह दिन बीतने के बाद कर्मचारियों की न तो किसी जनप्रतिनिधि व न ही मिल प्रशासन ने सुध ली है। सोमवार से कर्मचारियों ने आंदोलन और तेज कर दिया है। इस दौरान कर्मचारियों ने मिल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। चीनी मिल कैंप व कालोनी में रोड मार्च भी किया साथ ही प्रशासनिक विभाग व प्रधान प्रबंधक के निवास पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

चीनी मिल प्रबंधक पर मुकदमे की अर्जी

विधि संवाददाता, बदायूं : दि किसान सहकारी चीनी मिल शेखूपुर के रिटायर्ड गन्ना निरीक्षक ने प्रोवीडेंट फंड, ग्रेच्युटी आदि का बकाया भुगतान मांगने पर अभद्रता करने का मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रधान प्रबंधक के खिलाफ अर्जी दी है। प्रभारी सत्र न्यायाधीश की अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 11 नवंबर की तारीख मुकर्रर की है। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव नगला शर्की निवासी रिटायर्ड गन्ना निरीक्षक नरेंद्र प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

बाजार सजकर तैयार, खरीदारों का इंतजार

market rady for dhanteras

जासं, बदायूं : धनतेरस का दिन बर्तन खरीदने के लिए शुभ माना जाता है। मंगलवार को पड़ रही धनतेरस के लिए बाजार सजकर तैयार हो गया है। हमेशा की तरह इस साल भी बर्तनों की दुकानें सजा ली गई हैं, जहां लगभग 90 प्रतिशत स्टील व मात्र 10 प्रतिशत अन्य धातुओं के सामान की ब्रिकी हो रही है। सोमवार को बाजार में बर्तनों की दुकानें सजाई गई, लेकिन ग्राहकों की आवाजाही कम रही। बहुत कम लोग ही सामान खरीद रहे थे। कांसा, पीतल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

सराफा और वाहन बाजार भी गुलजार

sarafa market rady for dhanteras

बदायूं : धनतेरस को लेकर बाजार में गाडि़यों के शोरूम भी सजाए जा चुके हैं और कई स्कीम देकर ग्राहकों को लुभाया जा रहा है। शोरूमों पर ग्राहकों भी भीड़ लगी रही है और अच्छी खासी गाड़ियां बिकीं। टीवीएस, हीरो, बजाज आदि सभी पर इच्छुक लोग खरीदारी कर रहे थे। सराफा बाजार भी गुलजार हो गया था और रोड से जाने वाले लोगों को आवाज लगाकर बुलाया जा रहा था। लोग दुकानों पर खरीदारी भी कर रहे थे। हालांकि हर साल की तरह इस स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

हनुमान जयंती को लेकर सजने लगा सोई धाम

Hnumanji birthday of 22 oct

बदायूं : वजीरगंज में पवनपुत्र हनुमान जी की जयंती को लेकर पावन सोई धाम को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 22 अक्टूबर को रामभक्त हनुमान जी की जयंती पर उनकी महाआरती के बाद विशाल भंडारा होगा। इस महापर्व के साक्षी बनने को पहले से ही सैकड़ों की तादाद में बाहर से आए साधु-संतो ने सोई धाम में डेरा डाल दिया है। मुरादाबाद-फर्रूखाबाद हाईवे स्थित सोई धाम में हर साल हनुमान जयंती पर भव्य कार्यक्रम आयोजित होता है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

मुजरिया थाने में चला सफाई अभियान

cleaning in police station

बदायूं : सहसवान में दैनिक जागरण के अभियान स्मार्ट सिटी स्मार्ट सिटीजन अभियान का असर अब व्यापक स्तर पर दिखने लगा है। जन प्रतिनिधियों के साथ साथ सरकारी कर्मचारी भी पूरे जोशो-खरोश के साथ इस अभियान को आगे बढ़ाने में लगे हुए है। इसी कड़ी में सोमवार को मुजरिया थाने में एसओ उदयभान सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ झाड़ू लगाई और कूड़ा बटोरा। एसओ को सफाई करते देख अन्य पुलिसकर्मी भी इस कार्य में जुट गए। एसओ श्री स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

25 से शुरू होगी रामलीला, सजने लगीं दुकानें

Ramlila from 25 oct

बदायूं : अलापुर में गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी श्री रामलीला महोत्सव का शुभारंभ 25 अक्टूबर से किया जाएगा। मेले दूर-दराज से आए दुकानदारों ने अपनी दुकानें सजाना शुरू कर दी हैं। कस्बा स्थित अस्तल मंडी में हर वर्ष की भांति लगाए जा रहे श्री रामलीला प्रदर्शनी का शुभारंभ 25 अक्टूबर से शुरू होगा। मेले दूर-दराज आए दुकान अपनी दुकानें लगाते हैं वहीं मेले में मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

त्योहारी बाजार में ताबड़तोड़ छापेमारी

जासं, बदायूं : त्योहारी बाजार में मिलावटखोरी रोकने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। नगर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में चाणक्य मिष्ठान भंडार, सुगंधा स्वीट्स समेत विभिन्न दुकानों से मिठाइयों के नमूने लिए गए। छापेमारी से बाजारों में हड़कंप मचा रहा। खाद्य पदार्थो में मिलावट की शिकायतें प्रशासन तक पहुंची हैं। त्योहारी सीजन में मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं। जिलाधिकारी शंभूनाथ के निर्देश पर सोमवार को नगर मजिस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

छापा पड़ते ही जला दिया गया रिकार्ड

raid on blud bank

बदायूं : सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने जब ब्लड बैंक में छापा मारा, तो वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन वहां मौजूद एक प्राइवेट व्यक्ति ने अंदर से कुछ रिकार्ड और ब्लड की खाली लेबल लगी हुई थैलियों में आग लगा दी। सिटी मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने यह कारनामा होते अपनी आंखों से देखा। अपने ही बुने जाल में फंसीं स्टाफ नर्स : ब्लड बैंक में तैनात स्टाफ नर्स अपने प्राइवेट कर्मचारियों के सहयोग से यह खेल लंबे समय से च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

ब्लड बैंक में पकड़ा गया खून का खेल

raid on blud bank

जासं, बदायूं : जिला अस्पताल की ब्लड बैंक में चल रहा खून का खेल पकड़ा गया। पेशेवर लोगों से खरीदे जा रहे ब्लड की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट ने छापा मारा, जहां से एक स्मैकिया भाग निकला और एक मौके पर ही पकड़ा गया। पकड़े गए व्यक्ति का रिकार्ड से अलग नाम और पता निकला, वह यह भी नहीं बता पाया कि किस मरीज को ब्लड डोनेट करने आया था। पूरे प्रकरण की रिपोर्ट डीएम को सौंपी गई है। शनिवार को शाम चार बजे के करीब लगभग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

लग्जरी गाड़ी में आए विक्षिप्त का रोडवेज पर हंगामा

जासं, बदायूं : रोडवेज बस स्टैंड पर एक अ‌र्द्धविक्षिप्त ने जमकर हंगामा काटा। उसने लोगों को गालियां देना शुरू किया तो गुस्साए लोगों ने उसकी पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। सोमवार की देर शाम करीब सात बजे एक लग्जरी गाड़ी में सवार होकर एक युवक रोडवेज बस स्टैंड पर आया। बताया जाता है कि उसने लग्जरी गाड़ी रोडवेज स्थित वाटर व‌र्क्स रोड पर बुक की। बुकिंग के बाद वह चालक से झगड़ने लगा। वह कभी अपने आप को सत्ताधारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

पत्‍‌नी की विदा कराने आए युवक को पीटा

youth injured in scuffle

बदायूं : सहसवान में पत्‍‌नी की विदा कराने गए युवक को ससुरालियों ने मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने महिला समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना कोतवाली क्षेत्र के गाव हरी का नगला की है। बिल्सी थाना क्षेत्र के गाव ढकपुरा निवासी पन्नालाल की हरी का नगला में ससुराल है। सोमवार को वह पत्‍‌नी को विदा कराने ससुराल आया था। इसी दौरान ससुरालीजन उसे गालिया देने लगे। विरोध करने पर उसे मारपीट कर घायल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

स्वास्थ्यकर्मी के घर सात लाख की चोरी

theft in health worker home

जासं, बदायूं : शहर में चोरों ने स्वास्थ्य कर्मी के बंद घर को निशाना बना लिया। चोर ताला तोड़कर घर में रखे जेवरात समेत करीब सात लाख रुपये का सामान चोरी कर ले गए। वारदात को अंजाम देने के बाद चोर अपना ताला गेट पर लगा गए। घर वापस लौटने पर घटना की जानकारी हुई तो भुक्तभोगी के होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है। मुहल्ला ब्राह्मपुर निवासी पुत्तू लाल जिला अस्पताल में कर्मचारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

पुलिस पर फायरिंग, एक बदमाश पकड़ा

बदायूं : उसावां में बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी गई। मुठभेड़ में एक बदमाश को मौके पर पकड़ लिया गया, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल रहे। तीनों बदमाश शातिर किस्म के हैं, उनपर संगीन धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं। रविवार की रात करीब 12 बजे एसओ कमलेश सिंह ने एक सूचना पर टीम के साथ हजरतपुर-म्याऊं मार्ग पर जौरी के झाला के पास बदमाशों की घेराबंदी कर ली। बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

बाइक सवार वृद्ध को गोली से उड़ाया

murder of old age man

बदायूं : सहसवान में ग्रामीण के साथ बाइक से घर लौट रहे वृद्ध को रास्ते में घात लगाए बैठे हमलावरों ने गोली से उड़ा दिया और फरार हो गए। सूचना पर एसपी देहात और चार थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा, शव को सीलकर पीएम को भिजवाया। मृतक के साथ बाइक पर सवार ग्रामीण की ओर से तीन पिता पुत्रों समेत पाच के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। घटना के पीछे पुरानी जमीनी रंजिश बताई जा रही है। घटना सोमवार दोपहर करीब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

वाहन बाइक रौंदी, शिक्षक की मौत

बदायूं : बिल्सी में स्कूल से पढ़ाकर घर लौट रहे एक अध्यापक की बाइक अज्ञात वाहन ने रौंद दी। इससे उनकी मौत हो गई। बाइक पर बैठा उनका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। नगर के मुहल्ला पांच निवासी सर्वेश उपाध्याय (52) सोमवार को थाना क्षेत्र के गांव नगला तरऊ स्थित विद्यालय में पढ़ाने गए थे। दोपहर के वक्त छुट्टी होने पर वह अपनी बाइक से घर लौट रहे थे। बाइक पर उनका एक साथी भी बैठा था। इसी दौरान गांव खैरी के प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें