1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

बाउंस होकर लौटा चीनी मिल का चेक

जासं, बदायूं : बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की मांग को लेकर मोंगर गांव के किसान ने पिछले महीने भूख हड़ताल की तो चीनी मिल ने 55313 रुपये का चेक पकड़ा दिया। बैंक से वह चेक बाउंस होकर लौट आया है। अब किसान ने फिर 11 मई को भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है। सदर तहसील क्षेत्र के मोंगर गांव निवासी शेर ¨सह ने अपना गन्ना यदु शुगर मिल बिसौली को दिया था। बकाया भुगतान न मिलने पर उन्होंने पिछले महीने 24 अप्रैल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:36 AM (IST)
        

बिजली न आने पर लगाया जाम

बदायूं : जरीफनगर में चक्रवाती तूफान के बाद ध्वस्त हुई विद्युत व्यवस्था अभी तक सुचारू न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के पास जाम लगाकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने नए खंभे मंगवाए और समझा बुझाकर जाम खुलवाया। पिछले दिनों आए चक्रवाती तूफान से कई स्थानों पर पोल गिर गए थे। इसकी वजह से दहगवां, उस्मानपुर, रसूलपुर कलां, अजीजपुर गांव की आपूर्ति तभी से ठप है। इससे आक्रोशित उपभोक्ताओं ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:34 AM (IST)
        

छात्र हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार

बिनावर, (बदायूं) : अपहरण कर छात्र की हत्या के नामजद तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुरू से ही आरोपियों पर रहमदिली दिखाने वाली पुलिस ने मृतक के परिजनों का दबाव और अधिकारियों की फटकार के बाद गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए थे। सोमवार को रात बिनावर थाना क्षेत्र के गांव सादुल्लापुर भितारा निवासी इंटरमीडियट के छात्र बलराम पुत्र राजकुमार की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। वारदात को अंजाम को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:32 AM (IST)
        

नवविवाहिता की मौत, दहेज हत्या की रिपोर्ट

बदायूं : उसावां में इलाज के दौरान एक नवविवाहिता की मौत हो गई। उसके परिजनों ने पति और सास, ससुर समेत छह ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। कस्बा उसहैत के वार्ड संख्या पांच के दिनेश पुत्र राधेश्याम ने एक साल पहले बेटी सोनम की शादी नगर के वार्ड संख्या पांच के अंकित गुप्ता पुत्र राममूर्ति गुप्ता के साथ की थी। उस समय दिनेश ने अपनी क्षमता के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:31 AM (IST)
        

किसानों से रूबरू हुए मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता, बदायूं : अभी तक प्रदेश स्तरीय अधिकारी और मंत्री अधिकारियों से ही वीडियो कांफ्रें¨सग किया करते थे, लेकिन बुधवार को एक नई परंपरा की शुरूआत हुई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों से वीडियो कांफें¨सग कर उन्हें भरोसा दिलाया कि किसानों की समस्याओं का प्रमुखता से निदान कराया जाएगा। चालू वित्तीय वर्ष किसान वर्ष के रूप में मनाया जाएगा और किसानों की खुशहाली के लिए उनकी समस्याओं का समाधान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:30 AM (IST)
        

बीज अनुदान के लिए खत्म हुआ पंजीकरण

जागरण संवाददाता, बदायूं : सरकार द्वारा अनुदान पर दिए जाने वाले बीज के लिए किसानों की पंजीकरण प्रक्रिया संपन्न हो गई। विभिन्न प्रकार के बीज के लिए हजारों किसानों ने पंजीकरण कराया है। पंजीकृत किसानों की सूची दो दिन बाद हर ब्लाक पर चस्पा कर दी जाएगी। साथ ही एक सूची ब्लाक पर मौजूद कर्मचारी को भी दी जाएगी। पांच प्रकार के संकर बीजों पर किसानों का पंजीकरण कराया गया था। जिसमें किसानों को धान, मक्का, बाजर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:19 AM (IST)
        

तीन लाख लगे पौधे, फिर भी हरियाली गायब

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिले में दूषित हो रहे पर्यावरण का जिम्मेदार वन महकमा भी है। उसकी मुख्य वजह है कि हर साल पेड़ों का अवैध कटान हो रहा है, लेकिन नए पौधे सिर्फ कागजों में ही रोपे जा रहें हैं। हकीकत में कहीं पर भी हरियाली के नाम पर कुछ खास नहीं किया गया। पिछले वित्तीय वर्ष में हुए पौधरोपण के आंकड़ों पर गौर करें तो वह बेहद चौंकाने वाले हैं। करीब दो करोड़ दस लाख रुपये की लागत से तीन लाख पौधे लगाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:17 AM (IST)
        

साक्षर भारत मिशन के अंतर्गत दिया प्रशिक्षण

बदायूं : उघैती में साक्षर भारत मिशन के अंतर्गत विकास खंड सहसवान के गांवों में लोक शिक्षा केंद्रों पर बीटीसी प्रशिक्षुओं को तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें उनके कर्तव्यों का बोध कराया गया। बुधवार को न्याय पंचायत टिटौली में कस्बा उघैती गर्वी के लोक शिक्षा केंद्र पर साक्षर भारत मिशन के तहत प्रेरक विपिन कुमार शर्मा, लखपति ¨सह, सीमा गुप्ता, रतेंद्र कुमार, राजपाल ¨सह, निर्मला देवी एवं न्याय पंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:12 AM (IST)
        

55 शिक्षामित्रों ने दी सुधार परीक्षा

बदायूं : बुधवार को राजकीय इंटर कालेज में शिक्षामित्रों के तीसरे चरण के दूसरे सेमेस्टर के प्रथम व द्वितीय प्रश्न पत्र की सुधार परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें 55 शिक्षामित्रों ने हिस्सा लिया। इन इंटरमीडिएट पास शिक्षामित्रों को ब्लाक पर दो साल का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। तृतीय चरण के दूसरे सेमेस्टर में फेल हुए 53 शिक्षामित्र और दूसरे चरण की परीक्षा फेल हुए 2 शिक्षामित्रों ने जीआईसी में परीक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:10 AM (IST)
        

'स्टारडम' से बड़ी है न्यायिक व्यवस्था

जागरण संवाददाता, बदायूं : हिट एंड रन मामले में बहुप्रतीक्षित फैसला आने के बाद न केवल अभिनेता सलमान खान परेशान हुए होंगे वरन यहां बदायूं में भी उनके प्रशसंकों में निराशा है। पूरे दिन बुधवार को चले खट्टे-मीठे पलों के बाद सलमान खान के प्रशसंकों में जेल का गम पर बेल की खुशी दिखाई दी। साथ ही प्रशसंकों ने साफ कहा कि कानून से ऊपर तो कोई नहीं है। स्टारडम से ऊपर है न्यायिक व्यवस्था, जिस पर करोड़ों देश वासि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:09 AM (IST)
        

एमडीएम में अनियमितता पर शिक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता, बदायूं : प्रधान की शिकायत पर हुई जांच के आधार पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। विद्यालय का संचालन शिक्षामित्र कर रहे थे। साथ ही दो महीनों से विद्यालय में मध्यान्ह नहीं बनवाया गया था। प्रधानाध्यापक द्वारा प्रधान पर खाते से धनराशि निकालने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। प्रधानाध्यापक निलंबन काल में अपनी उपस्थिति सहसवान के ब्लाक संसाधन केंद्र पर देंगे। विद्यालय से लगातार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:04 AM (IST)
        

मिल कर्मियों का जारी रहा धरना

बदाय ं : सहकारी चीनी मिल मजदूर सभा का धरना 26वें दिन भी जारी रहा। कर्मचारियों ने अब उग्र आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है। मालवीय आवास गृह पर चल रहे धरने पर यूनियन के मंत्री डा.मुन्नालाल ने बताया कि छब्बीस दिन आंदोलन चलने के बाद भी अभी तक समस्या का निदान नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि अब कर्मचारी उग्र आंदोलन छेड़ने के लिए मजबूर होंगे। धरने पर उस्मान अली, रामवीर ¨सह, ओमप्रकाश, नत्थूलाल, अमर ¨सह, म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:03 AM (IST)
        

सीलबंद बोतल में भी अशुद्ध पानी

जागरण संवाददाता, बदायूं : अशुद्ध पानी के सेवन से होने वाली विभिन्न बीमारियों से बचने के लिए लोग सीलबंद पानी पीना ज्यादा मुनासिब समझते हैं, पर यहां एक सीलबंद बोतल के पानी में कॉपर की मात्रा दोगुना से ज्यादा मिली है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने सील बंद पानी बाजार में बेच रही कंपनी पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेंद्र ¨सह ने 20 जून 2013 को रोडवेज के निकट शिवांगी गारमेंट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:03 AM (IST)
        

आंवला की किशोरी से बदायूं में दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिला एक बार फिर दुष्कर्म के मामले में कलंकित हुआ है। झाड़-फूंक के नाम पर तांत्रिक ने एक किशोरी को दुष्कर्म का शिकार बना लिया। पीडि़ता ने यह बात परिजनों को बताई तो परिजनों ने कोतवाली पहुंच कर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर पीडि़ता को मेडिकल के लिए भेजा जा रहा है। बरेली के कस्बा आंवला निवासी एक किशोरी पिछले कुछ दिनों से सदर कोतवाली क्षेत्र के एक म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:01 AM (IST)
        

झूठी शान ने ले ली बेकसूर की जान

बदायूं : उसावां के गांव बौरा में इश्क, मोहब्बत और नाक की लड़ाई ने तीन बेकसूर भाइयों पर वज्रपात कर दिया। इस खूनी खेल ने वीरपाल की जान ले ली, जबकि गोली लगने से उसके दो सगे भाई सोहन लाल और प्रकाश की हालत नाजुक है। वीरपाल और उसके दोनों घायल भाइयों का कसूर सिर्फ इतना था कि वह रावेंद्र के पिता के चचेरे भाई हैं। रावेंद्र और उसकी प्रेमिका के परिजनों के बीच बिगड़े हालातों को सामान्य करने के लिए प्रेमिका की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:54 PM (IST)
        

पॉक्सो कोर्ट में रह गई अधूरी बहस

विधि संवाददाता, बदायूं : पॉक्सो कोर्ट ने कटरा सआदतगंज कांड में क्लोजर रिपोर्ट और प्रोटेस्ट अर्जी पर आज बहस सुनी। अधूरी बहस के बीच सीबीआइ ने क्लोजर रिपोर्ट के दस्तावेज कोर्ट में दाखिल कर दिए। कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए अब अगली तारीख 23 मई मुकर्रर की है। थाना उसहैत के कटरा सआदतगंज में दो नाबालिग चचेरी बहनों की हत्या कर उनकी लाश पेड़ पर लटकाने के मामले में सीबीआइ ने क्लोजर रिपोर्ट लगा दी थी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:51 PM (IST)
        

क्लीनिक रजिस्ट्रेशन की पत्रावली तलब

जागरण संवाददाता, बदायूं : सीएमओ कार्यायल में आइएमए के डॉक्टरों से नर्सिग होम या क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन के नाम पर अवैध वसूली का मामला उजागर होने पर डीएम ने संबंधित पत्रावली तलब कर ली है। यह मामला उजागर होने के बाद कुछ डॉक्टर भी संदेह के घेरे में हैं। इसकी वजह है कि अधिकांश डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट के उन 14 नियमों का पालन नहीं किया है, जिनके बगैर वह क्लीनिक संचालित नहीं कर सकते। यह वजह भी अवैध वस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:47 PM (IST)
        

दिल्ली में मिल रही इनामी बजाज की लोकेशन

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में व्यापारी हत्याकांड को अंजाम देने वाले हत्यारोपी बाप-बेटे की लोकेशन दिल्ली में मिल रही है। इनामी अपराधियों की तलाश में उत्तराखंड की खाक छान चुकी पुलिस ने अब दिल्ली की राह पकड़ी है। पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई है, इससे दावा किया जा रहा है कि जल्द ही पुलिस कातिलों को गिरफ्तार कर लेगी। इसके साथ ही पुलिस अपराधियों तक पहुंचने के लिए अभी भी उनके करीबियों पर नजर रखे ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:44 PM (IST)
        

वजीरगंज में बुजुर्ग दंपती ने की खुदकुशी

वजीरगंज (बदायूं) : कस्बे में बुजुर्ग दंपती ने घरेलू कलह से तंग आकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को जानकारी हुई तो कोहराम मच गया। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शवों की अंत्येष्टि कर दी। कस्बे के मुहल्ला बनिया निवासी 68 वर्षीय नत्थू ¨सह का अपने बेटों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। बताया गया है कि जमीन के विवाद को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। इस विवाद में नत्थू ¨सह और उनकी पत्नी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 12:28 AM (IST)
        

पीड़ित व सीबीआइ में आज फिर होगी बहस

विधि संवाददाता, बदायूं : कटरा सआदतगंज कांड में आज पाक्सो कोर्ट में पीड़ित पक्ष व सीबीआइ में क्लोजर रिपोर्ट व प्रोटेस्ट अर्जी पर बहस होगी। पीड़ित पक्ष को सभी नकलें देने के कोर्ट के निर्देश पर सीबीआइ ने इंकार कर छह मई को कोर्ट में नजीर पेश करने का वक्त मांगा था, जबकि पीड़ित पक्ष ने कहा था सीबीआइ के क्लोजर रिपोर्ट देने के बाद अदालत में बहस नहीं कर सकती है। इस आशय की अर्जी पीड़ित पक्ष कोर्ट में दे सकता है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 12:27 AM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें