1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बदायूं

नदी में बाइक गिरने से दो की मौत

बदायूं : बरेली-आगरा राजमार्ग पर बिनावर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नदी में बाइक गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही शव को नदी से बाहर निकलवाया है। मृतकों की शिनाख्त कराई गई, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। शनिवार को रात करीब आठ बजे बरेली की ओर से एक बाइक पर सवार दो युवक बदायूं आ रहे थे। इसी दौरान बिनावर थाना क्षेत्र के गांव विजय नगला के पास तेज रफ्तार बाइक पुलिया से टकराती ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:05 AM (IST)
        

घेरा बिजलीघर, हाईवे किया जाम

वजीरगंज (बदायूं) : पांच दिन में महज पांच घंटे ही बिजली की आपूर्ति मिल पा रही है। बिजली की किल्लत झेल रहे किसानों की शिकायतों और अल्टीमेटम के बाबजूद भी सुधार नही हुआ तो किसानों ने शनिवार को फिर से बिजलीघर का घेराव कर हाइवे पर जाम लगा दिया। पुलिस ने जतन कर जाम खुलवाया और बाद में जेई को बुलाकर अपनी अभिरक्षा में किसानों से वार्ता कराकर समस्या को ़खत्म कराने का प्रयास किया। शनिवार को ट्रैक्टर-ट्राली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        

तीन खाद भंडार निलंबित

बदायूं : कृषि उपनिदेशक व जिला कृषि अधिकारी ने खाद भंडारों पर छापामारी कर कीटनाशक दवाओं, बाजरा बीज, उवर्रक के नमूने भरे। संबंधित अभिलेख न दिखाने व दुकान बंद करके भाग जाने पर तीन दुकानों पर निलंबन की कार्यवाही की गई है। इन दुकानों को नोटिस भेजा जाएगा। किसानों को बेचे जा रहे कीटनाशकों की गुणवत्ता सुधारने के लिए छापामारी कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी। शनिवार को कृषि उपनिदेशक अमर नाथ मिश्र ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:00 AM (IST)
        

पशुवध का विरोध करने पर युवक को मारे चाकू

शेखूपुर (बदायूं) : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव शेखूपुर में प्रतिबंधित पशु की हत्या के बाद बहते खून का विरोध करने पर मांस तस्करों ने पड़ोसी युवक को चाकूओं से गोदकर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर मांस तस्कर फरार हो गए। पुलिस ने मौके से काटे गए पशु का मांस बरामद कर उसे दफन कराया है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराने के बाद नौ हमलावरों पर कातिलाना हमले का मुकदमा दर्ज किया गया। पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:59 PM (IST)
        

पति ने की थी पूनम की हत्या

जरीफनगर (बदायूं) : पूनम की हत्या बदमाशों ने लूट के दौरान नहीं की थी, बल्कि चरित्र पर शक होने के चलते उसके पति ने ही षडयंत्र रचकर उसे बेरहमी से मौत के घाट उतारा था। यह दावा है पुलिसिया तफ्तीश का। पुलिस ने सनसनीखेज घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि पत्नी की राड से हत्या करने के बाद आरोपी पति ने घटना को दूसरा मोड़ देते हुए खुद को भी घायल किया था। जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव दियोरा शेखपुर निवासी इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

अघोषित कटौती से परेशान नागरिकों ने किया प्रदर्शन

इस्लामनगर (बदायूं) : कस्बा क्षेत्र में हो रही बिजली की अंधाधुंध कटौती से परेशान उपभोक्ताओं ने नगर में विरोध प्रदर्शन किया। बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ताओं को चार-पांच घंटे ही बिजली आपूर्ति मिल पा रही है। वह भी लो-वोल्टेज के साथ ही कई-कई बार ट्रि¨पग होना बिजली विभाग के कर्मचारियों की आदतों में शुमार है। नगरवासी पूरी तरह से बेहद त्रस्त है। बिजली अफसर इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं और केवल बिजली च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:54 PM (IST)
        

शिशु को स्तनपान करना अमृत जैसा

बदायूं : विश्व स्तनपान दिवस। यह सुनकर हैरानी होगी, लेकिन सच्चाई है कि दुनिया के करीब 165 देशों में वर्ष 1992 से विश्व स्तनपान दिवस सप्ताह मनाया जाता है। विशेष सप्ताह का उद्देश्य है कि महिलाओं को जागरूक किया जाए कि मां का दूध शिशु के लिए सर्वोत्तम आहार है तो स्तनपान मां के लिए भी जरूरी है। हालांकि भागदौड़ भरी ¨जदगी में कामकाजी महिलाओं की संख्या बढ़ने से स्तनपान में गिरावट आई है, शिशुओं को ऊपरी दूध प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:52 PM (IST)
        

भूकंप नहीं मारता हमें, मारती है अज्ञानता

बदायूं : सावन के पहले दिन बदायूं से लेकर कछला गंगा घाट तक जहां हर-हर बम-बम के जयघोष गूंज रहे थे वहीं बदायूं क्लब में भूकंप से होने वाले जान माल से बचाव के लिए प्रशिक्षण की शुरूआत हुई। दिल्ली से आई विशेषज्ञों की टीम ने प्रशासनिक अधिकारियों, क्लब के पदाधिकारियों, सदस्यों और गणमान्य नागरिकों को समझाया कि भूकंप से कोई नहीं मरता, भूकंप आने पर इमारतों के ध्वस्त होने से जान जाती है। बचाव के तरीके समझात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:50 PM (IST)
        

तीरंदाजी से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा

उझानी (बदायूं) : खेलों से न केवल अच्छे स्वास्थ्य का निर्माण होता है बल्कि बेहतर व्यक्तित्व बनाने में भी खेलों का विशेष योगदान है। तीरंदा•ाी बहुत प्राचीन कला है। लड़कियों की भागीदारी से महिला सशक्तिकरण को भी अधिक बढ़ावा मिलेगा। एपीएम डिग्री कालेज में एक महीने के लिए शुरू हुए तीरंदाजी प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए डीएम शंभूनाथ ने यह विचार व्यक्त किए। जिला तीरंदाजी संघ व भदवार कन्या इंटर काले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

रंजिशन युवक को गोली मारी

सहसवान (बदायूं) : चार लोगों ने घेरकर एक युवक को रंजिशन गोली मार दी और फरार हो गए। परिजन घायल को सीएचसी लाए। हालत गंभीर होने पर उसे अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। देर शाम तक इस मामले में पुलिस को तहरीर नहीं दी गई थी। कोतवाली क्षेत्र के गांव सुजातगंज बेला निवासी कमरूद्दीन की गांव के ही कुछ लोगों से रंजिश चल रही है। शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे वह गांव से बाहर की ओर आ रहा था। गांव से निकलते ही वहां घात लगाए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:42 PM (IST)
        

माननीयों के गांव में डाक विभाग खोलेगा खाते

बदायूं : डाक विभाग माननीयों के गोद लिए गांवों में जाकर ग्रामीणों के खाते खुलवाएगा और उनका बीमा कराएगा। गांवों में शिविर लगाए जाएंगे। अधिकारी ग्रामीणों को जानकारी देंगे। इस काम को शतप्रतिशत पूरा करने के लिए माननीयों व गांव के प्रधान की मदद ली जाएगी। केंद्र सरकार की ओर से डाक विभाग को लक्ष्य दिया गया है। इस एक महीने के भीतर पूरा किया जाएगा। डाक विभाग की बहुत सी योजनाएं संचालित हैं। योजनाओं का प्रचा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:40 PM (IST)
        

गलती एक की भुगत रहा स्टाफ

बदायूं : विद्यालय में काफी दिनों से गायब चल रहे एक लिपिक की वजह से बीएसए विभाग के लेखा विभाग ने पूरे स्टाफ का वेतन रोक दिया है। लेखा विभाग तो केवल वेतन जारी करता है। मामले में प्रबंधक ने बीएसए से शिकायत की है। बीएसए ने जांच का आश्वासन दिया है। जिला बेसिक शिक्षा विभाग की लेखा विभाग की शिकायतें अक्सर बीएसए को प्राप्त हो रहीं हैं। आलम तो यह है कि तहसील दिवस में आने वाले बेसिक शिक्षा की शिकायतों में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:37 PM (IST)
        

अर्जुन की मौत के मामले में चार पर मुकदमा

कादरचौक : थाना क्षेत्र के गांव किसूपुरा निवासी 28 वर्षीय अर्जुन की करंट से हुई मौत के मामले में चार संविदा बिजली कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक के भाई ने चारों लोगों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने लाइन पर काम करते वक्त शट डाउन नहीं लिया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को शाम के वक्त अर्जुन को संविदा विद्युत कर्मी वीरेश, मुकेश, धर्मेंद्र और भानू घर से बुलाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:36 PM (IST)
        

शिव¨लग से बह निकली थी दूध-खून की धार

उझानी (बदायूं) : गांव बुर्राफरीदपुर स्थित प्राचीन मंदिर पर सावन मास में भगवान शिव भक्त हर सोमवार को हर-हर बम बम के साथ जलाभिषेक करते हैं। वहीं सावन के पहले सोमवार को मंदिर की साज सज्जा आदि की तैयारियां पूर्ण कर ली गई। जहां पर गैर प्रांत के शिव भक्तों की मनौती पूर्ण होने पर यहां पर नल भंडारा आदि की व्यवस्था करते हैं। तहसील दातागंज के गांव बौथरिया निवासी राजेंद्र के परिजन सौ साल पहले गंगा नहाने पैद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:34 PM (IST)
        

रूट डायवर्ट, हर चौराहा पर पुलिस का पहरा

बदायूं : कांवड़ियों का जत्था शनिवार सुबह से ही कछला घाट की ओर रवाना हो गया। कांवड़ियों की बढ़ती भीड़ के चलते सुबह से ही जहां पुलिस फोर्स हर चौराहे पर मुस्तैद रहा तो दोपहर बाद रूट डायवर्ट कर दिया गया। इससे दूर-दराज को जाने वाले लोगों को लंबा रास्ता तय करना पड़ा। फिलहाल यात्रा के पहले दिन कहीं से भी कोई अप्रिय घटना प्रकाश में नहीं आई। कांवड़यात्रा की तैयारियां पहले से ही पुलिस प्रशासन ने पूरी कर ली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:32 PM (IST)
        

..ताकि गंगा की धारा हो निर्मल

बदायूं : भारतीय एकता परिवार के तत्वावधान में कछला गंगा घाट पर सफाई अभियान चलाकर वहां फैली गंदगी को सा़फ किया गया। वहीं देर रात तक चले सफाई अभियान के बाद कार्यकर्ताओं ने मां गंगा की महा आरती कर दीपदान किया। संस्था के संयोजक सचिन सूर्यवंशी ने कहा कि गंगा सफाई अभियान का असर अब दिखने लगा है गंगा प्रहरियों के साथ स्नान करने आए श्रद्धालु भी गंगा की स्वच्छता के प्रति पूर्व की अपेक्षा अधिक जागरूक हो गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:31 PM (IST)
        

बरसेगी शिव की कृपा

बदायूं : सावन के पहले दिन शिव की आराधना करने का सिलसिला आरंभ हो गया। बदायूं से लेकर कछला तक कांवड़ियों का रेला उमड़ने लगा है। सावन के पहले सोमवार को जलाभिषेक करने के लिए कांवड़िए निकल पड़े हैं। कछला गंगा घाट पर विभिन्न जिलों से आए कांवड़ियों ने जल भरकर हर हर बम बम का उद्घोष करते हुए गंतव्य की ओर रवाना हुए। दूसरी तरफ शनिवार को शुरु हुए सावन माह के पहले दिन शिवालयों में बम बम करते हुए जयघोष किए गए और शिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:29 PM (IST)
        

मकान-दुकान से नकदी आभूषण चोरी

उझानी (बदायूं) : अलग-अलग स्थानों पर एक दुकान व मकान में घुसकर कीमती आभूषण नकदी व सामान सहित लगभग तीन लाख रुपये मूल्य की संपत्ति को चुराकर ले गया। नगर के मुहल्ला श्री नारायणगंज निवासी शंकर लाल गुप्त की रेलवे रोड स्थित जनरल स्टोर की दुकान है। शुक्रवार की रात चोर ने दूसरी मंजिल पर लगे शटर को काटकर दुकान में अंदर घुसकर गुल्लक में रखे 23 हजार रुपये की नकदी, कुछ कपड़े, हेयर सैलून का सामान सहित 45 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:27 PM (IST)
        

सुयोग्य बने बार एसो के अध्यक्ष

बदायूं : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में सुयोग्य कुमार गुप्त अध्यक्ष तथा महासचिव पद पर अनूप कुमार सक्सेना विजयी घोषित किए गए। कुल 879 मतों में से 775 मत डाले गए। एक मत कम निकला। जिला बार एसोसिएशन के निर्वाचन अधिकारी वेदप्रकाश शर्मा के अनुसार अध्यक्ष पद पर सुयोग्य कुमार गुप्ता को 221, भीष्म पाल सिसौदिया को 204, योगेंद्र पाल को 181, ब्रजेश चंद्र शर्मा को 111, ओमप्रकाश मौर्या को 40 तथा कामेश्वर मिश्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:25 PM (IST)
        

विकास से कोसों दूर मनवा गांव

सैदपुर (बदायूं) : कस्बा के समीप ग्राम पंचायत मनवा के निवासी आज भी नारकीय जीवन जीने पर मजबूर हैं। बा¨शदे विकास को तरस गए हैं, लेकिन किसी जनप्रतिनिधियों ने इस गांव के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया। ग्रामीण आज भी विकास की राह तक रहे हैं। जहां एक तरफ सरकार गांवों को शहर व नगर से जोड़ने के लिए तमाम योजना बनाकर ऐसे गांव के विकास के लिए पैसा बहा रही हैं। वहीं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की बेरूखी के चलते इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        
(News from Badaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें