Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

प्रापर्टी डीलर की हादसे में मौत, भांजा घायल

सरायमीर (आजमगढ़) : भूमि खरीद फरोख्त का कार्य करने वाले एक व्यवसायी की जनपद से लखनऊ जाते समय दुर्घटना में सोमवार की भोर मौत हो गई जबकि व्यवसायी के साथ जा रहा भाजा व चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका लखनऊ स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मृतक के गाव में कोहराम मच गया। सरायमीर के सिकरौर सहबरी गाव निवासी सेराज (55) पुत्र हफीजुल्ला लखनऊ में प्रापर्टी डीलिंग का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्रों का जलवा

आजमगढ़ : सोसाइटी फार एजुकेशन इंपावरमेंट एंड डेवलपमेंट ठेकमा के तत्वावधान में प्रीमियर पब्लिक स्कूल ठेकमा और एलवल की छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन एलवल स्कूल में सोमवार को किया गया। इस अवसर का चयन राष्ट्रीय हिंदी पक्षांत के दिन को हुआ। हिंदी पर बातें करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार एवं जिला प्रगतिशील लेखक संघ लालसा लाल तरंग ने हिन्दी की वर्तमान स्थिति एवं वैश्विक फलक पर इस भाषा के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

इनकमिंग मशीन जलने से बिजली ठप

मुबारकपुर (आजमगढ़) : स्थानीय कस्बा स्थित विद्युत उपकेंद्र पर आए दिन ब्रेक डाउन और लोकल फाल्ट के चलते कस्बा सहित लगभग 80 गांव पूरी तरह से प्रभावित है। यह गांव कब अंधेरे में डूब जाएंगे कोई ठिकाना नहीं है। रविवार की शाम इनकमिंग मशीन का बेशबार जल जाने से उपकेंद्र से संबंधित सभी 80 गाव व कस्बे की आपूर्ति 20 घटे बाधित रहने के बाद सोमवार की शाम तीन बजे बड़ी मुश्किल से बहाल हो सकी। बतादें कि 33/11 केवी व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

रेल पटरी पर मिला प्रेमी युगल का शव, सनसनी

फूलपुर (आजमगढ़) : फूलपुर देहात गाव स्थित कुंवर नदी पुल के समीप रेलवे लाइन पर सोमवार की सुबह प्रेमी युगल का शव मिलने से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों की पहचान होने के बाद पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चचाएं व्याप्त है। फूलपुर कोतवाली कनेरी लठपूरा गाव निवासी विकास (18) पुत्र छोटेलाल खुरासो स्थित एक इंटर कालेज में 12वीं क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

सफाई कर ग्रामीणों को किया जागरूक

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कोयलसा ब्लाक के भीलमपुर छपरा स्मारक के अगल- बगल स्थित सड़क पर जो नजारा दिखा निश्चित रूप से सबको अचंभित करने वाला था। यह जितना अप्रत्याशित था उतना ही इसका संदेश सारगर्भित था। स्वच्छ भारत मिशन के तहत एडीओ पंचायत शिवचरन चौहान सहित गाव के प्रधान बरखू वर्मा सहित कुल 207 सफाईकर्मियों के साथ झाड़ू, फावड़ा-खाची के साथ स्वयं सफाई करते दिखे। एडीओ पंचायत ने कहा कि इस अभियान के पीछे लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

साइकिल मिस्त्री की गई जान

तरवां/कंधरापुर (आजमगढ़) : तरवा व कंधरापुर में रविवार की रात हुई मार्ग दुर्घटना में एक साइकिल मिस्त्री की मौत हो गई जबकि सिपाही सहित दो लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहा चिकित्सक ने घायल सिपाही की हालत गंभीर देख उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। तरवा कस्बा निवासी बलिहारी राम (48) पुत्र बलजोर स्थानीय बाजार में साइकिल मरम्मत का कार्य करते थे। रविवार की रात वह किसी कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

मंदिरों में लगा मां दुर्गा का जयकारा

आजमगढ़ : शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन दुर्गा पूजा की रौनक दिखने लगी है। कुछ स्थानों पर पंडालों में प्रतिमा की भी स्थापना भी कर दी गई है। फिलहाल अभी भीड़ देवी मंदिरों में ही दिख रही है। पूरा जनपद देवी आराधना में लीन नजर आ रहा है। देवी मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है और हर कोई अपने हिसाब से पूजा-अर्चना कर रहा है। मंदिरों में घंटा-घड़ियाल की ध्वनि के बीच माता को प्रसन्न किया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

चार मामलों में कई के खिलाफ एफआइआर

आजमगढ़ : अलग-अलग थानों की पुलिस ने चार विभिन्न मामलों में रविवार को कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है। सरायमीर के फत्तेपुर गाव निवासी निर्मला पत्‍‌नी सर्वानंद उपाध्याय ने आरोप लगाया कि फूलपुर कोतवाली के युसूफपुर खानपुर निवासी दिवाकर मिश्र सहित दो लोगों ने पीड़िता के भाई रामाश्रय मिश्र का रुपये हड़पने के लिए उसे गायब कर दिया और पूछने पर जानमाल की धमकी भी दी। अहरौला के बहेरा गाव निवासी एक व्यक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

लापता मां-बेटे का शव कुएं में मिला

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कप्तानगंज के नरफोरा गाव में सोमवार की सुबह कुंए में मां-बेटे का शव मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकाली। जानकारी मिलने के बाद मृतका के मायके वाले भी मौके पर पहुंच गए और दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष के खिलाफ नामजद तहरीर दिया। तहबरपुर के गोविंदपुर गाव निवासी महेंद्र की पुत्री ज्ञानमती (28) की शादी छह वर्ष पूर्व कप्तानगंज थाना क्षेत्र के नरफोरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:19 AM (IST)
        

गबन की जांच करने निदेशालय से आएगी टीम

आजमगढ़ : समाज कल्याण विभाग व विभिन्न मदों में हुए करोड़ों रुपये के गबन की जांच करने के लिए लखनऊ स्थित निदेशालय की टीम अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में आजमगढ़ में धमकेगी। इसका संकेत आला अफसरों सहित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी मिल गया है। निदेशालय की टीम समाज कल्याण के सभी रिकार्ड को खंगालेगी और घपले की पत्रावली बनाई जाएगी। इसमें समाज कल्याण विभाग में हुए घोटाले की फाइल अलग की जाएगी। ताकि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बरदह में सराफा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

बरदह (आजमगढ़) : क्षेत्र के मुड़हर गांव के पास बदमाशों ने शनिवार की शाम सराफा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या का इरादा क्या था, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। बताते हैं कि गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम हरईरामपुर निवासी संतोष (27) पुत्र स्व. कल्पनाथ मुड़हर बाजार में सराफा की दुकान करता था। रोज की तरह से दुकान बंद कर शाम साढ़े छह बजे के करीब वह बाइक से अपने घर जा रहा था। अभी वह बाजार से बाहर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

प्रबुद्ध लोगों के प्रयास से ही दूर होगी महिला हिंसा

लाटघाट (आजमगढ़) : श्री रामानन्द सरस्वती पुस्तकालय जोकहरा व आक्सफैम इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में पुलिस के सहयोग से महिला हिंसा अधिनियम 2005 व महिला हिंसा से जुडे़ अन्य कानूनों पर कार्यशाला का आयोजन पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद दुबे की अध्यक्षता में रविवार को पुलिस लाइन में किया गया। पुलिस अधीक्षक दिनेशचंद दुबे ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि महिला हिंसा अधिनियम 2005 महिलाओं के संरक्षण के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

अधिकारियों ने खुद उठाया झाड़ू, दिया स्वच्छता का संदेश

अमिलो (आजमगढ़) : गांव में पहुंचे थे डीएम समेत कई आला अफसर। ग्रामीणों ने समझा कि साहब केवल संबोधन करेंगे लेकिन जब डीएम और सीडीओ समेत आला अधिकारियों ने हाथ में झाड़ू लेकर सफाई शुरू किया तो सभी हैरत में पड़ गए। अधिकारियों ने इसी के साथ संदेश दिया कि स्वच्छता सबकी जिम्मेदारी है। स्वस्थ भारत मिशन योजना के अंतर्गत जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद रविवार को जिले की सबसे बड़ी ग्रामपंचायत अमिलो के नेवादा पुरवे में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:30 PM (IST)
        

चारों ओर आस्था का सैलाब

आजमगढ़ : वर्ष में दो बार मां की आराधना का विशेष समय मिलता है लेकिन शारदीय नवरात्र में कुछ अलग ही उत्साह दिखता है। कुछ इसी तरह का उत्साह दिख रहा है शारदीय नवरात्र में। चौथे दिन भी लगा कि पूरा जनपद देवी आराधना में लीन सा हो गया है। देवी मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। मंदिरों में घंट-घड़ियाल की ध्वनि के बीच माता को प्रसन्न किया जा रहा है तो घरों में भी देवी की स्तुति की जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

छह मामलों में कई के खिलाफ कार्रवाई

आजमगढ़ : अलग-अलग थानों की पुलिस ने आधा दर्जन विभिन्न मामलों में कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई किया है। अहरौला थाना क्षेत्र के लेदौरा गाव निवासी शामराजी पत्‍‌नी ललई ने आरोप लगाया है कि फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के उदपुर गाव निवासी रवींद्र नाथ तिवारी पुत्र लालता सहित तीन लोगों ने पीड़िता के पुत्र रमेश 22 को नौकरी दिलाने की बात कहते हुए घर से ले गए और पूछने पर धमकी देने लगे। तरवा थाना क्षेत्र के बीवीपुर गाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में की लूटपाट

माहुल (आजमगढ़) : अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे फूलपुर मार्ग पर स्थित धर्मराज यादव के मकान में घुसे बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल जमकर लूट-पाट किया। इतना ही नहीं स्थानीय पुलिस चौकी से बमुश्किल पचास मीटर पर दूर स्थित एक गुमटी का ताला तोड़कर चोरों ने अपनी मजबूत स्थिति दर्ज कराते हुए लगभग 35 हजार की संपत्ति समेट लिया। माहुल कस्बा निवासी धर्मराज पुत्र रामजतन यादव शनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:26 PM (IST)
        

सिंचाई कर रहे किसान पर फेंका तेजाब

मिल्कीपुर (आजमगढ़) : पवई थाना क्षेत्र के सुम्माडीह गाव में रविवार की सुबह नहर से सिंचाई कर रहे किसान पर गाव के ही एक पक्ष के लोगों ने तेजाब फेंक दिया। झुलसे किसान का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। उक्त ग्राम निवासी इंद्र प्रताप उर्फ भयंकर सिंह (45) सुबह गाव से लगभग पाच सौ मीटर दूर स्थित नहर से अपने खेत की सिंचाई कर रहे थे। उसी दौरान गाव के अशोक पुत्र स्व. बुझारत सिंह वहा पहुंचे और इंद्रप्रताप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

शिक्षक के घर से दो लाख की चोरी

बिंद्राबाजार (आजमगढ़) : गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो गाव में शनिवार की रात शिक्षक के घर में घुसकर चोर नकदी समेत दो लाख का जेवरात उठा ले गए। रविवार की सुबह टूटे हालत में गाव के सिवान में बक्सा व अटैची मिला। रानीपुर रजमों गाव निवासी व पेशे से शिक्षक श्रीकृ ष्ण सिंह पुत्र स्व. चंद्रिका के परिवार के सदस्य गर्मी के चलते बरामदे में सोए थे। रात में चोर पीछे से छत पर चढ़ गए और सीढ़ी के रास्ते अंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

भाईचारा के साथ मनाएं त्योहार

मुहम्मदपुर (आजमगढ़) : दुर्गा पूजा, दशहरा एवं बकरीद के मद्देनजर गंभीरपुर थाना परिसर में शनिवार की शाम शांति कमेटी की तीसरी बार बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद ने कहा कि सभी वर्गो के लोग आपसी भाईचारा के साथ त्योहार मनाएं। एक दूसरे की भावनाओं को समझें। आपस में सहयोग का आदान-प्रदान करें। डीएम ने बारी-बारी से सभी लोगों से जानकारी ली और कहा कि यह मन बना लें कि किसी प्रकार की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

सड़क हादसों में व्यापारी समेत दो की मौत

देवगांव/संजरपुर (आजमगढ़) : जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर शनिवार की रात हुए सड़क हादसों में व्यापारी समेत दो लोगों की मौत हो गई। सरायमीर क्षेत्र में हुई दुर्घटना के दूसरे दिन रविवार को ग्रामीणों ने पुलिस बूथ के पास शव को सड़क पर रखकर रास्ता जाम कर दिया। साढ़े ग्यारह बजे से शुरू रास्ता जाम क्षेत्राधिकारी व एसडीएम के समझाने पर करीब एक घंटे बाद समाप्त हुआ। सरायमीर थाना क्षेत्र के ग्राम चककाजी निवासी रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें