Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

आग का कहर, बालिका की मौत

आजमगढ़ : जिले के चार थाना क्षेत्रों में 24 घटे के अंदर आग लग जाने से एक बालिका की झुलस कर मौत हो गई जबकि एजेंसी, पाच आशियाने व गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। इन घटनाओं में लाखों की क्षति बताई गई है। रौनापार थाना क्षेत्र के अराजीदेवारा नैनीजोर गाव के गोड़ियाना पुरवा में मंगलवार की दोपहर अज्ञात कारणों से रामफेर के झोपड़ी में आग लग गई। जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाते कि रामफेर की दो झोपड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        

पृथ्वी को बचाने का लिया गया संकल्प

दीदारगंज (आजमगढ़) : स्थानीय एक स्कूल में मंगलवार को विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय की छात्र-छात्राओं के साथ ही काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। विद्यालय के निदेशक दुर्गेश कुमार सिंह ने कहा कि हम पृथ्वी के वासियों को संदेश देते हैं कि वे पृथ्वी पर मौजूद प्राकृतिक स्रोतों का दुरुपयोग न करें। जरूरत पड़ने पर हमें इनका उपयोग करना चाहिए। रासायनिक उर्वरकों के स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

टीईटी अभ्यर्थियों ने मांगी नौकरी

आजमगढ़ : स्थानीय जनपद के टीईटी अभ्यर्थियों ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने जनपद आए सपा मुखिया को नियुक्ति के बाबत ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थियों ने लगे हाथ उच्चतम न्यायालय के आदेश से मुलायम सिंह को रूबरू करा चार सप्ताह बीत जाने के लिए शीघ्र ही नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने की मांग की। टीईटी अभ्यर्थियों का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को मुलायम सिंह यादव से 72 हजार 825 अध्यापक पदों की रिक्तियों के लिए आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

सदर संसदीय सीट पर टिकीं निगाहें

फूलपुर (आजमगढ़) : सोलहवीं लोकसभा चुनाव में जहां पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए युवा मन बेसब्री से 12 के दिन का इंतजार कर रहा है। वहीं मतदाताओं की खामोशी प्रत्याशियों को दिन-रात पसीना बहाने को मजबूर कर रही है। सदर सीट से सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के मैदान में आ जाने से चुनाव काफी रोचक मोड़ पर आ गया है। अब लोगों द्वारा यहां पर त्रिकोणीय संघर्ष के आसार जताया जा रहा है। वहीं लालगंज सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

बिजली के तार से टकराया जैमर वाहन का एंटीना

आजमगढ़ : पुलिस लाइन परिसर में मंगलवार को नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट जाते समय सपा मुखिया के काफिले के जैमर वाहन का एंटीना बिजली के तार से टकरा गया। गति तेज होने के चलते स्पार्किंग हुई लेकिन हादसा टल गया। लौटते समय तार ऊपर करा दिया गया। मंगलवार का दिन जिला मुख्यालय पर काफी आपाधापी भरा था। सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी पूरी तरह से सतर्क थीं। सपा मुखिया का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

कहीं पर निगाहें कहीं पर निशाना

आजमगढ़ : एक ओर सपा प्रत्याशियों को जिताने का प्रयास तो दूसरी ओर पूर्वाचल में मोदी के रथ को रोकने की कोशिश। बात पूर्वाचल के विकास की और निशाना मोदी पर। जाहिर सी बात है कि सपा मुखिया ने कुछ ऐसी ही रणनीति के तहत आजमगढ़ से अपनी दावेदार प्रस्तुत की है। पूरे भाषण में मोदी पर ही ज्यादा हमला बोला। एक ओर भाजपा पूर्वाचल में अपनी ताकत को बढ़ाने के लिए काशी से मोदी को मैदान में उतारा तो दूसरी ओर सपा का गढ़ रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

कार्यक्रम के दौरान पार्टी नेताओं में मारपीट, भगदड़

आजमगढ़ : नगर के शिब्ली नेशनल डिग्री कालेज में मंगलवार की देर शाम साढ़े सात बजे एक टीवी के चल रहे कार्यक्रम के दौरान किसी बात को लेकर विभिन्न पार्टियों के नेता आपस में उलझ गए। मौके पर जमकर लात-घूंसे चले। इससे पूरे कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ की स्थिति व्याप्त हो गई। भगदड़ के दौरान कैमरा व लाइट भी टूट गया। इसके बाद दोनों पक्ष भाग निकले। बता दें कि एक न्यूज चैनल की तरफ से शिब्ली डिग्री कालेज में मंगलवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

सभा के पहले मुलायम घायल

आजमगढ़ : शहर के आइटीआइ परिसर में आयोजित सभा में मंच पर पहुंचने से पहले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव घायल हो गए। हुआ यह कि जैसे ही मुलायम सिंह की कार सभा मंच के पास पहुंची, उत्साहित कार्यकर्ता उनकी कार के पास पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। सुरक्षा कर्मियों ने कार्यकर्ताओं को वहां से हटाने का प्रयास किया कि एक सुरक्षा कर्मी का पैर पूर्व सीएम के पैर पर पड़ गया और इससे मुलायम सिंह के बाएं पैर के अंगूठे का न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

आठ और लोगों ने ठोंकी ताल

आजमगढ़ : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 में अपने शबाब पर पहुंच चुकी सियासी जंग के बीच मंगलवार को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के अलावा आठ उम्मीदवारों ने अपने पर्चे दाखिल कर दिए। भाजपा के रमाकांत यादव के साथ ही आम आदमी पार्टी के दो प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया। वीआइपी नामांकन होने के चलते प्रशासन सतर्क रहा और कलेक्ट्रेट क्षेत्र में गहमागहमी अपने चरम पर रही। आजमगढ़ व लालगंज आरओ चैंबर में 11 बजते ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

सादगी के साथ सुरक्षा घेरे में पहुंचे नेताजी

आजमगढ़ : आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से मंगलवार को मुलायम सिंह यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया। पूरी सादगी और सुरक्षा घेरे में दिन के लगभग एक बजे वह डीएम न्यायालय कक्ष में प्रस्तावकों के साथ पहुंचे। कुछ देर उन्हें डीएम कार्यालय कक्ष में बैठाया गया। उसके बाद उन्होंने नामांकन किया। जबरदस्त सुरक्षा घेरे के बीच मुलायम सिंह यादव दिन में 11.25 बजे पुलिस लाइन परिसर में बने हेलीपैड पर उतरे। वहां समर्थकों का अभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:27 PM (IST)
        

मुलायम ने किया नामांकन

आजमगढ़ : स्थानीय संसदीय सीट के लिए मंगलवार को जिला प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद मुलायम सिंह यादव और भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव के काफिले आखिरकार टकरा गए। 12 बजकर 56 मिनट पर रमाकांत यादव आरओ चैंबर में दाखिल हुए वहीं मुलायम सिंह यादव अपने मंत्रियों व सुरक्षाकर्मियों के साथ 12 बजकर 59 मिनट पर कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे। दोनों हाइप्रोफाइल प्रत्याशियों के एक साथ अंदर दाखिल होने पर प्रशासनिक अध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:15 PM (IST)
        

एमए पास मुलायम सिंह यादव हैं करोड़पति

आजमगढ़ : आजमगढ़ लोकसभा से मंगलवार को नामांकन दाखिल करने करने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव जहां एमए पास हैं वहीं भाजपा प्रत्याशी सांसद रमाकांत यादव हाईस्कूल पास है। दोनों की गिनती करोड़पतियों में है। सदर संसदीय क्षेत्र से नामांकन करने वालों में मुख्य रूप से मुलायम सिंह यादव-सपा से नामाकन प्रस्तुत किये। जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के पास वित्तीय वर्ष 2012-13 में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

सबसे पहले वोट दो, बाकी काम छोड़ दो

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय अतरैठ व प्राथमिक विद्यालय अतरैठ व प्राथमिक विद्यालय पुरखीपुर के बच्चों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विद्यालय परिसर से रैली निकाली गई। बच्चियां मम्मी-पापा भूल न जाना 12 मई को मतदान करना, सबसे पहले वोट दो सारा काम छोड़ दो, वोट देना गर्व है, जनता का यह पर्व है, हम भारत की नारी है वोट के हक के बराबर की अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:46 PM (IST)
        

दिनभर जाम से कराहता रहा शहर

आजमगढ़ : सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के नामांकन, रोड शो व आइटीआइ में चुनावी जनसभा को लेकर मंगलवार को पूरा शहर दिनभर जाम से कराहता रहा। जगह-जगह जाम के चलते घंटों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूली बच्चों को चिलचिलाती धूप में घंटों तिलमिलाना पड़ा। हालत यह थी कि शहर के इस छोर से उस छोर जाने के लिए लोगों को घंटो मशक्कत करनी पड़ी। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव व भाजपा प्रत्याशी एवं वर्तमान सांसद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:43 PM (IST)
        

ध्वनि प्रदूषण से होने वाली समस्याओं पर मंथन

ठेकमा (आजमगढ़) : ध्वनि प्रदूषण की वजह से अस्थाई और स्थाई दोनों ही प्रकार का बहरापन पैदा होता है। मानव के लिए 35 से 40 डेसीबल की आवाज सुरक्षित है। जबकि औद्योगिक मशीन जेनरेटर हार्न डीजे साउंड सिस्टम से निकलने वाला शोर 100 से 150 डेसीबल के बीच होता है। उक्त विचार डा. दीपक रानी सिंह पर्यावरण शोध छात्रा ने सुशीला राय महिला महाविद्यालय की छात्राओं के बीच कही। छात्राओं को ध्वनि प्रदूषण के कारण होने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:41 PM (IST)
        

छाया रहता है अंधेरा, फिर भी आता है बिल

बूढ़नपुर (आजमगढ) : क्षेत्र के सिकहुला विद्युत उपकेंद्र से संबंधित भटौली ग्राम सभा के चौरा खाड़ा पुरवे में विगत सितंबर माह में आई आधी और पानी से गांव निवासी ठाकुर प्रसाद सिंह पुत्र सिधारी का चौराखाडा में ट्यूबवेल पर पांच पोल तार सहित टूट कर गिर गया। इससे पूरा चौराखाडा गांव अंधेरे में डूबा पड़ा है। ठाकुर प्रसाद सिंह ने बताया कि पोल के लिए कई बार जेई व लाइनमैन से बात किया लेकिन उसका कोई हल नहीं निकल सक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

दरवाजे पर खड़ी बोलेरो चोरी, रिपोर्ट दर्ज

आजमगढ़ : बरदह थाना क्षेत्र के राजेपुर पसिका गाव में सोमवार की रात घर के बाहर दरवाजे पर खड़ी बोलेरो चोरी हो गई। इसकी जानकारी होने पर वाहन स्वामी ने पुलिस को सूचना दिया। पुलिस हाथ-पाव मारी लेकिन सफलता नहीं मिली। इस संबंध में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है। राजेपुर पसिका गाव निवासी अशोक पुत्र जनता चौरसिया का मकान आजमगढ़-जौनपुर मार्ग पर स्थित है। सोमवार की रात अशोक घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

दो स्थानों पर तड़तड़ाई गोलियां

आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली व जहानागंज थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह चली गोली में अधेड़ सहित दो लोग घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा चिकित्सक ने अधेड़ की हालत गंभीर देख वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। जीयनपुर प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गाव में इन दिनों सीसी रोड निर्माण कार्य चल रहा है। गाव के जगदंबा सिंह (50) पुत्र रामनाथ ने सीसी रोड को चौड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:01 PM (IST)
        

गुजरात में विकास का दावा पक्का झूठ : मुलायम

- सपा मुखिया के निशाने पर सबसे ऊपर रहे मोदी - वहां की महिलाओं का दर्द सुन द्रवित हो गया आजमगढ़ : सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को बसपा व कांग्रेस पर तो मामूली वार किया लेकिन नरेंद्र मोदी को लेकर वह पूरी तरह हमलावर रहे। कहा कि मोदी का विकास का दावा पूरी तरह झूठा है। वहां सबसे ज्यादा सात हजार लोग गरीबी और भुखमरी के कारण आत्महत्या कर चुके हैं और उसके बाद भी वहां विकास की बात की जा रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

डेढ़ करोड़ खर्च, फिर भी नहीं चल सकी पानी की टंकी

बिंद्रा बाजार (आजमगढ़) : मुहम्मदपुर विकास खंड के रानीपुर रजमो गांव में लोगों को शुद्ध पेयजल के लिए लगाई गई पानी की टंकी मात्र शो-पीस बनकर रह गई है। डेढ़ करोड़ रुपये खर्च करने के बावजूद टंकी से पानी नहीं निकल रहा है। इससे गांव की 25 हजार की आबादी पेयजल योजना से वंचित है। इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों व क्षेत्रीय नेताओं से की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब लोकसभा चुनाव में लोगों ने मुद्दा बनाया है ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »