आजमगढ़

  • डीआरडीए कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार आज

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:47 PM (IST)

    आजमगढ़ : ग्राम्य विकास विभाग में समायोजित करने को लेकर उत्तर प्रदेश डीआरडीए इम्पलाइज यूनियन के कर्मचारियों का विकास भवन स्थित कार्यालय में काली फट्टी बांधकर वर्क टू रूल कार्य का पांचवें दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। कर्मचारियों ने बैठक कर निर्णय लिया कि सात मई से कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। इस अवसर पर अध्यक्ष अशोक कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सात मई को कार्यालय में उपस्थित रहकर कार्य का बहिष्कार ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने जिलापूर्ति कार्यालय को घेरा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:45 PM (IST)

    आजमगढ़ : कोटेदार को निलंबित करने की मांग को लेकर ग्रामसभा सहबाजपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिलापूर्ति कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत सहबाजपुर ब्लाक पल्हनी के कोटेदार ने ग्रामीणों को राशन नहीं दे रहा है। शिकायत करने पर कोटेदार राशन न देने की ग्रामीणों को धमकी देता है। कोटेदार कहता है कि अधिकारियों को कमीशन देता ... और पढ़ें »

  • स्थानांतरित न्यायिक अधिकारियों का विदाई समारोह

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:20 PM (IST)

    आजमगढ़: दीवानी न्यायालय अभिभावक संघ के संघ भवन में शुक्रवार को स्थानांतरित हुए न्यायिक अधिकारियों के विदाई समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार ने स्थानांतरित सभी न्यायिक अधिकारियों अपर जिला जज अशोक कुमार यादव सहित सिविल जज नीरज बख्शी, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ओमप्रकाश व न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहन कुमार का स्वागत किया। इस अवसर पर अपर जिला जज अशोक कुमार यादव ने कहा कि... और पढ़ें »

  • आकाशीय बिजली से क्षतिग्रस्त हुई छत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:01 PM (IST)

    भीरा (आजमगढ़) : पिछले कई दिनों से मौसम के बदले मिजाज के बाद मानसून के जल्द आने की संभावना बढ़ गई है। हल्की बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल गए तो गर्मी से भी कुछ राहत मिली। हालांकि पुरवा हवा के कारण अभी भी उमस बरकरार है। उधर आकाशीय बिजली से उदियावां शिवजनम प्रजापति के घर के कुछ हिस्सा शुक्रवार की भोर में करीब चार बजे तेज हवा के साथ गिरी आकाशीय बिजली से क्षतिग्रस्त हो गया। आंधी-पानी में कई छ... और पढ़ें »

  • उज्जैन आंधी-ओले में आजमगढ़ के साधु की मौत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:00 PM (IST)

    पवई (आजमगढ़) : उज्जैन के ¨सहस्थ में गुरुवार की शाम अचानक बिगड़े मौसम के साथ आंधी-ओले में जनपद के पवई थाना क्षेत्र के सलारपुर निवासी 51 वर्षीय साधु नर¨सह ¨सह (51) की भी मौत हो गई। उनकी मौत की सूचना जैसे ही घर पर पहुंची कोहराम मच गया। साथ में गए बड़े भाई ने पोस्टमार्टम के बाद उज्जैन में ही साधु का अंतिम संस्कार कर दिया। नर¨सह ¨सह बाल ब्रह्मचारी थे। वह चार भाइयों में दूसरे नंबर थे। बड़े भाई ओमप्रकाश ¨... और पढ़ें »

  • ग्राम प्रधान पर मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:09 PM (IST)

    बरदह (आजमगढ़) : विकास खंड ठेकमा के अवदह ग्राम की प्रधान सरिता पत्नी यशवंत पर क्षेत्रीय लेखपाल विजय कुमार प्रभारी मंडल ने मुकदमा दर्ज कराया है। राजस्वकर्मी ने बताया कि प्रधान पर गांव में ही अवैध खनन कर ईंट-भट्ठा चलाने के कारण खनन अधिनियम की धारा 4/5 व श्रम अधिनियम के तहत उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उक्त कार्रवाई की गई है। राजस्व विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से भट्ठा संचालकों में हड़कंप व्याप्त... और पढ़ें »

  • नए कारागार में जल्द शिफ्ट होंगे कैदी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:50 PM (IST)

    आ•ामगढ़ : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने 11509.96 लाख से निर्मित आधुनिक नवीन जिला कारागार इटौरा का गुरुवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बैरकों के अलावा कारागार के अंदर बने अस्पताल को भी देखा। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जल्द से जल्दी जेल के कैदियों को आधुनिक जेल में शिफ्ट किया जाएगा। नवीन जेल को आधुनिक मॉडल में बनाया गया है। यह आधुनिक सुविधाओं से युक्त है। जिलाधिका... और पढ़ें »

  • टीईटी अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरा शिक्षक संघ

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:41 PM (IST)

    -टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा का क्रमिक अनशन दूसरे दिन भी जारी फोटो..18सी. आजमगढ़ : लाठी चार्ज के विरोध में उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा का क्रमिक अनशन दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। मोर्चा के अनशन को समर्थन देते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (रामजन्म ¨सह गुट) के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म ¨सह ने कहा कि इलाहाबाद में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के पर रात में जिस प्रकार से अमा... और पढ़ें »

  • चार गुंडा एक्ट में पाबंद

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:39 PM (IST)

    मेंहनगर (आजमगढ़) : स्थानीय पुलिस ने विभिन्न आपराधिक मामलों में वांछित चार लोगों के खिलाफ गुरुवार को गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की। गुंडा एक्ट में पाबंद किये गये लोगों में धर्मेन्द्र, शुभम पांडेय, पिन्टू पांडेय तथा राजमंगल शामिल हैं। और पढ़ें »

  • मार्ग दुर्घटनाओं में दो घायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:38 PM (IST)

    आजमगढ़ : दो स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में महिला सहित दो लोग घायलहो गये। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिपुर भंवरनाथ निवासी रामजनम (32) पुत्र स्व.डीएन यादव गुरुवार की सुबह बाइक से कहीं जा रहा था। गांव के पास ही एकअन्य बाइक से टक्कर हो जाने से गंभीर रुप से घायल हो गया। रामजनम को जिलाअस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पुरान... और पढ़ें »

  • कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:24 PM (IST)

    आ•ामगढ़ : अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2016-17 में संभावित सूखे से निपटने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 06 मई चार बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई है। इसमें विद्युत आपूर्ति की स्थिति, डीजल की उपलब्धता, नहरों की स्थिति, हैंडपम्पों, सरकारी नलकूपों की स्थिति, हैंडपंपों की स्थिति, पेयजल, तालाब/जलाशय में पानी की स्थिति, कूपों की स्थिति, पशुधन की स्... और पढ़ें »

  • दो राजस्व कर्मियों पर निलंबन की गाज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:19 PM (IST)

    बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कार्य में लापरवाही बरतने पर संग्रह अमीन और उनके सहयोगी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के खिलाफ वेतन रोकने और निलंबन की कार्रवाई का निर्देश उप जिलाधिकारी बूढ़नपुर ने दी है। साथ ही संबंधित के खिलाफ आरोप पत्र जारी करने का निर्देश तहसीलदार को दिया है। इस कार्रवाई से राजस्व संग्रह अमीनों में हड़कंप मच गया है। उपजिलाधिकारी रामगोपाल ¨सह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेशों का अनुपालन न कर... और पढ़ें »

  • पूर्व प्रमुख अखंड प्रताप की जमानत पर झूमे समर्थक

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:18 PM (IST)

    आजमगढ़: तरवां के पूर्व ब्लाक प्रमुख अखंड प्रताप ¨सह की जमानत पर छूटने पर गुरुवार को उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। उनका जगह-जगह फूल मालाओं के साथ नारेबाजी से स्वागत किया गया। लोगों का उत्साह देखते बनता था। पूर्व प्रमुख हत्या के एक मामले में फैजाबाद जेल में निरुद्ध थे। बुधवार को उनकी जमानत पर रिहाई हो गई। अखंड प्रताप ¨सह का काफिला जब फैजाबाद से चला तो जौनपुर से बसपा के पूर्व सांसद धनंजय ¨... और पढ़ें »

  • कराटे चैंपियनशिप के लिए टीम कानपुर रवाना

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:16 PM (IST)

    आजमगढ़ : ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में छह, सात व आठ मई को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कराटे चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए कराटे की टीम सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के नेतृत्व में गुरुवार को कानपुर के लिए रवाना हो गईं। कराटे एसोसिएशन के महासचिव सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया की जनपद से कुल 28 कराटे खिलाड़ी विभिन्न भार वर्ग में खेलने के लिए छह से आठ मई तक कानपुर में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय क... और पढ़ें »

  • वाराणसी के वाहन चालक की हादसे में मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:11 PM (IST)

    रानी की सराय (आजमगढ़) : वाराणसी मार्ग पर थाना रानी की सराय के कोटिला बाजार में गुरुवार को रोडवेज बस एवं माल वाहक टाटा मैजिक में जोरदार टक्कर हो गई। इस घटना में वाराणसी के जलालीपट्टी डीएलडब्ल्यू निवासी मैजिक चालक की मौत हो गई जबकि खलासी घायल हो गया। हालत गंभीर देख जिला अस्पताल से उसे रेफर कर दिया गया। सुबह लगभग छह बजे सिविल लाइंस इलाहाबाद डिपो की बस जिला मुख्यालय से इलाहाबाद जा रही थी। इसी ... और पढ़ें »

  • दूषित पानी से बीमार दर्जनों पहुंचे अस्पताल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:01 PM (IST)

    आजमगढ़: नगर पालिका द्वारा सप्लाई होने वाला दूषित पानी पीने की वजह से शहर के बदरका व पांडेय बाजार के दर्जनों लोग बीमार होकर शहर के ब्रह्मस्थान स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार करा रहे हैं। इसमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है। अभी भी कई मोहल्लों में लोग बीमार हो रहे हैं। इससे इन मोहल्लों में अफरा-तफरी की स्थिति व्याप्त है। बीमार लोगों में पांडेय बाजार निवासी 40 वर्षीय बसंती, 35 वर्षीय शकीला, 16 वर... और पढ़ें »

  • न्यायिक कार्य से विरत रहे वकील

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:58 PM (IST)

    आजमगढ़ : दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की बैठक बार सभागार में सुबह आयोजित की गई। इस दौरान सदस्य पंकज कुमार श्रीवास्तव के प्रार्थना पत्र मकान निर्माण के संबंध में आया हुआ है, इसमें इनके पड़ोसियों द्वारा बार-बार निर्माण कार्य रोकवा दिया जाता है। इस पर समस्त सदस्यों ने विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद गुरुवार को न्यायिक कार्यों से विरत रहने का निर्णय लिया गया। इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्... और पढ़ें »

  • लक्ष्मी नारायण महायज्ञ 18 से

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:56 PM (IST)

    बरदह (आजमगढ़) : क्षेत्र के बिजौली मैनपुर गांव में 18 मई से नौ दिवसीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है जिसकी तैयारी जोरों पर है। यज्ञ के आयोजक ज्योतिषाचार्य डा. राजेश उपाध्याय ने यज्ञ की सफलता के लिए गुरुवार को बैठक कर कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के साथ जिम्मेदारी सौंपी। इस मौके पर आनंद राय, सुमित उपाध्याय, संतोष पांडेय, ¨मटू यादव, आकाश यादव, अर¨वद यादव, रीतेश यादव थे। और पढ़ें »

  • काला फीता बांधकर किया वर्क टू रूल कार्य

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:54 PM (IST)

    आजमगढ़ : उप्र डीआरडीए इम्पलाइज यूनियन द्वारा लाइन डिपार्टमेंट ग्राम्य विकास विभाग में समायोजित करने को लेकर चौथे दिन चार मई को भी विकास भवन में काला फीता बांधकर वर्क टू रूल कार्य डीआरडीए के सभी कार्मिकों ने किया। चौथे दिन गेट मी¨टग के दौरान अध्यक्ष अशोक कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि काला फीता बांधकर वर्क टू रूल कार्य छह मई तक किया जाएगा। सात मई को कार्यालय में उपस्थित रहकर कार्य बहिष्कार कर 10 मई क... और पढ़ें »

  • नोडल अधिकारी की लगी लोहिया गांव में चौपाल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:00 AM (IST)

    जीयनपुर (आजमगढ़) : बिलरियागंज ब्लाक के लोहिया गांव मार्रा कर्मनाथ पट्टी का निरीक्षण बुधवार की शाम आयुक्त निदेशक उद्योग व जनपद की नोडल अधिकारी नीना शर्मा किया। इस दौरान उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। बीडीओ अरुण कुमार यादव ने डामर रोड, इंडिया मार्का हैंडपंप, सोलर लाइट, कौशल विकास योजना, वृद्धा, विकलांग, विधवा, समाजवादी पेंशन का व्यौरा पेश किया। सरीसा बानों ने शौचालय व जमीन न ह... और पढ़ें »

(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें