1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

नेपाली सिनेमा के इर्द-गिर्द रहा 'आवाम का सिनेमा'

आजमगढ़ : शिब्ली नेशनल कालेज में 'प्रतिरोध की संस्कृति आवाम का सिनेमा' के दूसरे दिन बुधवार की शाम 'सिनेमा की भाषा और भारतीय-नेपाली दस्तावेजी फिल्मों में उसका इस्तेमाल' विषय पर मंत्रणा हुई। हालांकि यह शाम पूरी तरह भारत व नेपाली फिल्म के इर्द-गिर्द ही रही। मुख्य वक्ता नेपाल से आए नेपाली फिल्म उद्योग में प्रतिरोध की संस्कृति के लेखक ऋषभदेव घिमिरे ने प्रतिरोध की संस्कृति व कला पर विचार रखते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:56 PM (IST)
        

पोखरे पर अतिक्रमण में 13 नामजद

आजमगढ़: देवगांव कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को पोखरे की भूमि पर मिट्टी डालकर अवैध तरीके से कब्जा करने के आरोप में 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर हल्के के लेखपाल श्यामलाल ने आरोप लगाया कि पवारू पुत्र जयकरन सहित 13 लोग पोखरे की भूमि पर मिट्टी डालकर कब्जा जमाए हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:12 PM (IST)
        

कटान पीड़ितों का प्रदर्शन कल

आजमगढ़ : घाघरा की बाढ़ कटान की विकराल समस्या के निस्तारण के लिए चलाए जा रहे आंदोलन के अगले चरण में 29 मई को सगड़ी तहसील पर किसानों व बाढ़ पीड़ितों का प्रदर्शन होगा। उत्तर प्रदेश प्रारंभिक शिक्षक समिति ब्लाक हरैया व रामानंद सरस्वती पुस्तकालय जोकहरा के नेतृत्व में संघर्ष समिति के संयोजक हरिमंदिर पांडेय, सहसंयोजक नान्हक ¨सह पटेल, रविशंकर यादव व शेषनाथ राय ने घाघरा नदी के कटान पीड़ितों का आह्वान किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:11 PM (IST)
        

रोडवेज से कुचलकर युवक की मौत, साथी घायल

सरायमीर (आजमगढ़): बीमार पुत्री व अस्पताल में उसकी देखभाल कर रही पत्नी को खाना लेने निकले युवक की रोडवेज बस की चपेट में आने से मौत हो गई। कस्बे के गढ़वा हरिजन बस्ती के समीप सोमवार की रात करीब 11 बजे इस हादसे से हलचल मच गई। दुर्घटना में उसका साथी भी घायल हो गया। मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। क्षेत्र के राजापुर सिकरौर ग्राम निवासी पूरन राम (28) पुत्र स्व. ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:32 PM (IST)
        

दलित बस्ती पर धावा, पीएसी तैनात

जीयनपुर (आजमगढ़): स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के धनछुला गांव में सोमवार की दोपहर विवादित भूमि पर मंडई रखने का विरोध करने पर एक पक्ष के लोगों के साथ हुई मारपीट के प्रतिशोध ने मंगलवार की सुबह ¨हसक रूप धारण कर लिया। दर्जनों की संख्या में घायल पक्ष के लोगों ने गांव की दलित बस्ती पर धावा बोल दिया। इस दौरान किये गये हमले में बस्ती के पांच लोग घायल हो गये। दबंग हमलावरों ने बस्ती के पांच रिहायशी मड़हों को आग क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:27 PM (IST)
        

नाबालिग संग लज्जाभंग, एक हिरासत में

अंबारी (आजमगढ़) : फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रविवार की देर रात घर के बाहर सोई 11 वर्षीय बालिका को दो लोगों ने अमानवीय कृत्य किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पीड़िता के बताने पर सोमवार की सुबह अंबारी कस्बा स्थित ननिहाल में रह रहे 20 वर्षीय युवक को पकड़ा और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। दूसरे आरोपी के घर पहुंचे ग्रामीणों ने उसके न मिलने पर घर में तोड़-फोड़ शुरू कर दिया। सूचना पाकर मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:46 PM (IST)
        

शादी से पूर्व दूल्हा बीमार, अस्पताल में भर्ती

आजमगढ़ : सरायमीर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में एक युवक की हालत सेहरा बंधने से पूर्व ही खराब हो गई। बुखार से लथपथ होने के कारण उसे शनिवार की दोपहर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी जानकारी जब दुल्हन के माता-पिता को हुई तो वे रविवार को जिला अस्पताल पहुंचे। उक्त गांव निवासी दशरथ (20) पुत्र उदयनरायन शर्मा की शादी रविवार को मेंहनगर थाना क्षेत्र के खजुरी गांव में तय थी। शादी के एक दिन पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:55 PM (IST)
        

सफाईकर्मी नदारद, युवाओं ने संभाली कमान

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : प्रदेश सरकार का ध्यान लोहिया गांव को सजाने संवारनें में लगा है लेकिन सफाई कर्मचारी उस पर पानी फेरने में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण लोहिया गांव पटाधन का दारूपुर है जिसमें कभी भी सफाई कर्मी नहीं आते हैं। नालियां बजबजा रही हैं। गंदगी से जाम नालियों से उठ रही दुर्गंध से सांस लेना दुश्वार हो गया। इससे ग्रामीणों को बीमारी का भय सता रहा था। नालियां ओवरफ्लो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:46 PM (IST)
        

कारागार में कैदियों के दो गुट भिड़े

आजमगढ़ : वर्चस्व की जंग को लेकर जिला कारागार में बंद कैदियों के दो गुट रविवार की सुबह आमने-सामने आ गए। दोनों गुटों के बीच हुई मारपीट के दौरान कई बंदी घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बाहर से फोर्स बुलानी पड़ी। इस घटना में गंभीर रूप से घायल एक कैदी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य का उपचार जेल परिसर स्थित अस्पताल में चल रहा है। महराजगंज थाना क्षेत्र के हथियागढ़ ग्राम नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:33 PM (IST)
        

किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

आजमगढ़ : भारतीय किसान संघ की बैठक रविवार को श्रीराम जानकी मंदिर गुरुटोला में हुई। बैठक में किसानों द्वारा अपनी-अपनी समस्याओं के बारे में चर्चा हुई। इसमें पवई ब्लाक में गेहूं क्रय केंद्र बंद होने, किसानों के नलकूप का बिल ज्यादा बना कर देने पर आक्रोश जताया गया। इसके अलावा बिजली में बाबुओं द्वारा अतिरिक्त रुपये लेकर बिजली बिल को सही बनाना, न्याय पंचायत स्तर पर सोसाइटी पर खाद, बीज उपलब्ध करवाने व स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:31 PM (IST)
        

पोखरे में डूबने से दो बालिकाओं की मौत

अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव में पोखरे से काली मिट्टी निकालने गईं दो बालिकाओं की डूबने से मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर भारी संख्या में भीड़ जुट गई और दोनों बच्चियों के शव को बाहर निकाला गया। गांव के पूर्वी छोर पर स्थित पोखरे से काली मिट्टी निकालने के लिए आठ-दस की संख्या में बच्चियां पोखरे पर गईं थी। उन बच्चियों में गांव के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:19 PM (IST)
        

विराट था राहुल सांकृत्यायन का व्यक्तित्व

आजमगढ़ : राहुल सांकृत्यायन स्मृति केंद्र के तत्वावधान में शनिवार की शाम महापंडित राहुल सांकृत्यायन की पुरातात्विक यात्राएं विषयक संगोष्ठी का आयोजन नेहरू हाल में किया गया। संगोष्ठी के मुख्य अतिथि प्रदेश के गन्ना आयुक्त व जनपद के विकास नोडल अधिकारी सुभाष चंद्र शर्मा उपस्थित थे। श्री शर्मा ने कहा कि राहुल सांकृत्यायन का व्यक्तित्व व कृतित्व अति विराट था। हिंदी साहित्य के अब तक के अछूते प्रसंगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:14 PM (IST)
        

रामकथा सुन भावविभोर हुए श्रोता

आजमगढ़ : शहर के हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल में चल रहे 11 दिवसीय 54वां कुंडीय श्री हरिरात्मक महायज्ञ में यज्ञ मंडप की परिक्रमा व दर्शन पूजन के लिए चौथे दिन रविवार को भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। तीसरे दिन शनिवार की देर शाम श्रद्धालुओं के बीच प्रवचन करते हुए चित्रकूट से पधारीं नीलम गायत्री ने कहा कि मानव जीवन प्रभु की अहेतु कृपा से प्राप्त होता है। इसका मुख्य लक्ष्य भगवत प्राप्ति है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:04 PM (IST)
        

'नई किरण' में नहीं सुलझे एक भी मामले

आजमगढ़ : पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में रविवार को एएसपी ग्रामीण मो. इमरान की अध्यक्षता व निर्देशन में प्रोजेक्ट नई किरण समिति द्वारा सुलह-समझौता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान समिति के सदस्यों ने शिकायती पत्रों का निस्तारण किया। समिति के सामने कुल 23 शिकायती पत्र प्रस्तुत किए गए थे। सात प्रकरणों में दोनों पक्षों की उपस्थिति के बाद भी एक भी मामले का निस्तारण नहीं किया जा सका। इसलिए अगल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:54 PM (IST)
        

गहमा-गहमी के बीच हुआ मतदान

आजमगढ़ : कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन का चुनाव शनिवार को गहमा-गहमी के बीच शनिवार को संपन्न हो गया। इसके बाद मतगणना भी हुई लेकिन इसकी घोषणा सोमवार को बार सभागार में चुनाव अधिकारी द्वारा की जाएगी। सुबह साढ़े आठ बजे से चुनाव शुरू हुआ और दोपहर साढ़े बारह बजे तक चला। अध्यक्ष पद के लिए तीन लोग अजय कुमार श्रीवास्तव, कल्पनाथ पांडेय, जनार्दन यादव विद्यार्थी, महामंत्री पद के लिए अजय कुमार ¨सह, जयप्रकाश यादव,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:18 PM (IST)
        

गन्ना आयुक्त ने देखा जिला अस्पताल का सच

आजमगढ़ : गन्ना आयुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने शनिवार को जिला अस्पताल का सच जानने के लिए निरीक्षण करने पहुंचे तो देखा कि बर्न वार्ड में भोजन बन रहा है तो इमरजेंसी में मरीजों को एक ही डिस्पोजल कई बार लगाई जा रही है। इस पर गन्ना आयुक्त तमतमा गए और उपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने अपनी डायरी में एक-एक ¨बदु को दर्शाया। इस दौरान मौका पाकर स्टाफ नर्सो ने भी मौके से नहीं चूंकी और गंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:33 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर चाचा की मौत, भतीजा जख्मी

आजमगढ़ : सिधारी थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव के समीप शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे ट्रक की चपेट में आ जाने से बाइक सवार चाचा की मौत हो गई जबकि भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने दुर्घटना के लिए जिम्मेदार ट्रक को कब्जे में ले लिया है जबकि चालक भागने में सफल रहा। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहानागंज क्षेत्र के करनपुर ग्राम निवासी परशुराम राजभर (60 वर्ष) शनिवार की शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:50 PM (IST)
        

ग्रीष्मावकाश से शिक्षकों की बढ़ी मुसीबत

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : प्रदेश सरकार ने अतिवृष्टि व ओलावृष्टि के कारण कुछ जिलों को आपदा ग्रस्त घोषित कर दिया था, जिसमें किसानों को राहत राशि भी बांटी जा रही है। अब सरकार को परिषदीय विद्यालयों की याद आई है। ग्रीष्मावकाश के दौरान भी सभी परिषदीय विद्यालय व मदरसे खोले जाएंगे। इस दौरान पढ़ाई तो नहीं होगी लेकिन स्कूल में मिड-डे-मील बनाकर बच्चों को खिलाया जाएगा लेकिन यह मध्याह्न भोजन की जिम्मेदारी ने शिक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:42 PM (IST)
        

128 किसानों में 90 हजार का चेक वितरित

चंडेश्वर (आजमगढ़) : बयासी गांव में शनिवार को आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख मुहम्मदपुर विजय यादव की उपस्थिति में 128 किसानों को कुल 90 हजार रुपये का दैवी आपदा राहत का चेक वितरित किया गया। किसानों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री यादव ने कहा कि पिछले दिनों बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के गेहूं की फसल की भारी क्षति हुई थी जिसका मुआवजा देने के लिए सपा सरकार हर संभव प्रयास कर रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:18 PM (IST)
        

वरासत में देरी पर लेखपाल को फटकार

देवगांव (आजमगढ़) : विकास खंड लालगंज के सिकरौरा गांव में एसडीएम लालगंज शीतला प्रसाद यादव की अध्यक्षता में चौपाल लगी। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को समय के अंदर दूर करने का निर्देश दिया। उधर वरासत के एक मामले में देरी होने पर संबंधित लेखपाल को फटकार लगाई। उपजिलाधिकारी ने शिक्षा, विकास, बिजली, नेडा, चिकित्सा विभाग, आंगनबाड़ी, पश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:58 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें