Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

होटल में घुसा अनियंत्रित ट्रक, बाल-बाल बचे

भीरा (आजमगढ़) : बरदह थाना क्षेत्र के चौकी मोड़ के समीप बुधवार की देर रात अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे स्थित एक होटल में जा घुसा। इससे होटल का एक कमरा और सामने का बारजा गिर गया। संयोग रहा कि इस हादसे में लोग बाल-बाल बच गए। क्षेत्र के पंखड़ू यादव का आजमगढ़- जौनपुर मार्ग पर चौकी गांव के समीप सड़क किनारे मकान है। जिसे उसने होटल के लिए गांव के ही लालचंद को किराये पर दे रखा है। रात करीब 12.30 बजे जौनपुर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:52 PM (IST)
        

मेजर ध्यानचंद जयंती पर हाकी प्रतियोगिता आज

आजमगढ़ : खेल निदेशालय के तत्वावधान में क्षेत्रीय खेल कार्यालय द्वारा सुखदेव पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम में राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जयंती पर 14 वर्षीय बालकों की जनपदीय हाकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता 29 अगस्त को सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी। प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि मख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार मिश्र द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:45 PM (IST)
        

चोरों ने लाखों का माल किया पार

अहरौला/संजरपुर (आजमगढ़) : अहरौला व सरायमीर थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हुई चोरी की घटनाओं में चोर लाखों की संपत्ति उठा ले गए। अहरौला कस्बे में राम जानकी मंदिर के समीप विद्युत मोटर की मरम्मत का कार्य करने वाले स्थानीय बाकरकोल गाव निवासी हौसिला प्रसाद की दुकान में बुधवार की रात चोर दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए। दुकान में रखे पाच विद्युत मोटर सहित लगभग तीन लाख कीमत के सामान बटोर कर चोर फरार ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

शिक्षक भर्ती को लेकर किया प्रदर्शन

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा इकाई की तत्वावधान में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर गुरुवार को जाफरपुर स्थित डायट परिसर में धरना-प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही जुलूस निकालकर मांगों से संबंधित ज्ञापन डायट प्राचार्य को सौंपा गया। संगठन के महामंत्री अरविंद यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में हमारे साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। अभी तक किसी भी शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:37 PM (IST)
        

संकीर्तन से भक्तिमय हुआ वातावरण

आजमगढ़ : शहर से सटे कोलपांडेय गांव के रमायन मार्केट स्थित दुर्गा-शिव, राधे-कृष्ण मंदिर में हरितालिका तीज पर दर्शन-पूजन के लिए सुहागिन महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं पिछले नौ दिनों से चल रहे 11 दिवसीय अखंड सीताराम-नाम के संकीर्तन से पूरे क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय हो गया है। योगी सम्राट 1008 देवरहवा बाबा के परम शिष्य रामस्वरूप दास जी महराज की सानिध्य में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ग्यारह दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        

दहेज के लिए पत्नी को जलाकर मारा

आजमगढ़ : पति को परमेश्वर मान जिस हरितालिका तीज पर्व का व्रत धारण कर सुहागन पति के दीर्घायु की ईश्वर से कामना करती है, उसी पति ने इस पर्व से पूर्व पत्नी को दहेज के लिए जला कर मार डाला। घटना पर पर्दा डालने के लिए ससुराल वालों ने उसे अस्पताल तक तो पहुंचाया लेकिन मामले को निपटाने का हर संभव प्रयास किया। बुधवार की देर शाम कोलकाता से घर पहुंचे मृतका गुड़िया के पिता शकर गुप्ता व उसकी मा के आसू थमने का न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:29 PM (IST)
        

विरोधियों ने बर्बाद कर दी धान की फसल

अतरौलिया (आजमगढ़) : विनाशक रसायन पदार्थ डालने से दो बीघा धान की फसल बर्बाद हो गई। विरोधियों ने ऐसा कृत्य कर डाला और अब किसान परेशान है। बताते हैं कि धानीपुर गांव निवासी रामपलट यादव के खेत में कुछ लोगों द्वारा विनाशक रासायनिक का गुपचुप तरीके से छिड़काव कर देने से लगभग दो बीघा धान की फसल बर्बाद हो गई। उन्होंने बताया कि गांव के बाहर सिवान में घर से दूरी पर स्थित खेत होने के कारण रोज निगरानी नहीं हो पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

अनुपस्थित गैस एजेंसी मालिकों से मांगा स्पष्टीकरण

आजमगढ़ : जनपद में गैस वितरण व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए गुरुवार को जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय में समस्त गैस एजेंसियों की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान अनुपस्थित रहने वाले गैस एजेंसी संचालकों से स्पष्टीकरण मांगा गया। बैठक में उपस्थित गैस एजेंसी मालिकों को विभिन्न दिशा निर्देश जारी किए गए तथा चेतावनी दी गई कि कार्यपूर्ति व नियमों का पालन न करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

जलस्तर कम होने के बाद भी हालात असामान्य

आजमगढ़ : सगड़ी तहसील क्षेत्र में बहने वाली घाघरा नदी का जलस्तर लगातार घट रहा है। जलस्तर हर तरफ खतरा निशान से नीचे पहुंच गया है लेकिन जलस्तर कम होने के बाद भी हालात अभी भी सामान्य नहीं हो सका है। कहीं दलदल रास्तों पर आवागमन मुश्किल है तो वहीं कई गांवों के कच्चे रास्ते बाढ़ में बह जाने के कारण लोग खतरों से खेल रहे हैं। संकट अब भी बहुत कम नहीं हुआ है। कई गांवों के रास्ते अभी भी पानी में डूबे हैं और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री 'जन-धन योजना' का शुभारंभ

आजमगढ़ : भारत सरकार की अत्यंत महत्वाकांक्षी योजना 'प्रधानमंत्री जन धन योजना' का शुभारंभ गुरुवार को नेहरू हाल में किया गया। इस मौके पर डीएम रणवीर प्रसाद, सीडीओ अनिल कुमार मिश्र, जिले के विभिन्न बैकों से आए प्रतिनिधि एवं विशिष्ट अतिथि व यूबीआइ के क्षेत्र प्रमुख पीसी पाणिग्रही उपस्थित थे। इस अवसर पर यूबीआइ के क्षेत्र प्रमुख ने बताया कि प्रधानमंत्री जन धन योजना का शुभारंभ संपूर्ण भारत में किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

कंजहित में सेंध लगाकर लाखों की चोरी

देवगाव (आजमगढ़): कंजहित बाजार में बुधवार की रात चोरों ने इंतिखाब अहमद निवासी कटघर लालगंज के कपड़े की दुकान में नकब लगाकर लाखों का सामान गायब कर दिया और 26 हजार नकदी भी लेते गए। इंतिखाब के पिता मुनीर अहमद बीस वर्षो से यहा दुकान करते हैं। पिता के बीमार होने के कारण दुकान की जिम्मेदारी इस समय इंतिखाब ने संभाल रखी है। बुधवार की रात दुकान बंद कर वह अपने घर लालगंज चला गया। गुरुवार को सुबह करीब नौ बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

रसोइयों की बहाली की न होने पर आंदोलन

आजमगढ़ : अखिल भारतीय मध्याह्न भोजन रसोइया महासंघ की बैठक गुरुवार को जाफरपुर में आयोजित की गई। बैठक का उद्देश्य था कि अनशन पर बैठी रसोइयों को बीएसए द्वारा आश्वासन मिला था कि एक सप्ताह के अंदर बहाली कर दी जाएगी परंतु आज तक रसोइयों को बहाल नहीं किया गया। इसके बाद रसोइयों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन भी किया। प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ गौतम ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आश्वासन देकर रसोइयों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

मानदेय भुगतान को संविदाकर्मी हुए लामबंद

चक्रपानपुर (आजमगढ़) : स्थानीय राजकीय मेडिकल कालेज और सुपर फैसिलिटी हास्पिटल के सौ से अधिक संविदा कर्मी गुरुवार को कार्य बहिष्कार पर चले गए। इसके साथ ही बकाया मानदेय भुगतान सहित विभिन्न मांगों से संबंधी ज्ञापन देने के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी। आउट सोर्सिग के तहत कार्यरत सुबह आठ बजे हास्पिटल की ओपीडी के बाहर संविदा कर्मी एकत्र हो गए। उनका कहना था कि पांच महीने से मानदेय नहीं दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

रंजिश को लेकर पीटा, मड़ई भी फूंका

आजमगढ़ : सिधारी के धन्नीसराय गांव में पुरानी रंजिश को लेकर आरोपियों ने पंकज यादव के परिवार पर मंगलवार की शाम को हमला बोल दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने उसकी दो मड़इयां भी फूंक दी। इस मामले में सिधारी थाने में आठ लोगों के विरु द्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पंकज का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों से उसकी पुरानी रंजिश चली आ रही है। इसे लेकर कई बार तकरार भी हो चुकी है। गुरुवार की शाम को अचानक उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

श्रम मंत्री के समक्ष कर्मचारियों ने उठाई मांगे

आजमगढ़ : बालश्रम विद्यालय कर्मचारी कल्याण समिति के कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल श्रम मंत्री भारत सरकार विष्णुदेव राय से उनके आवास लोधी स्टेट नई दिल्ली पर जाकर मिला और अपनी दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान श्रम मंत्री ने समिति की समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया। इस दौरान कर्मचारियों ने अपनी दस सूत्रीय मांगों, बकाया मानदेय, स्पेशल ट्रेनिंग सेंटर में समायोजन मानदेय बढ़ोत्तरी इत्यादि सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:06 PM (IST)
        

सूखे रहे थे होठ फिर भी मुख पर आस्था की चमक

आजमगढ़ : भारतीय संस्कृति और परंपरा वाकई पूरी दुनिया से अलग है। तभी तो आसमान से बरस रही आग, सिर भारी कर देने वाली तीखी धूप और उमस भरी गर्मी के बीच महिलाओं के चेहरे पर कहीं कोई शिकन नहीं दिखी बल्कि दिखा उत्साह और चेहरे पर आस्था की चमक। सुबह से मुख में नहीं गया था एक बूंद पानी और न ही अन्न का दाना। कड़ाके की धूप और उमस भरी गर्मी थी। सिर भारी हो रहा था और जुबान सूख रही थी लेकिन सुहागिन महिलाओं के चेहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:06 PM (IST)
        

मनरेगा कार्यो की जांच को पहुंची तकनीकी जांच सेल

गोसाई की बाजार/देवगांव (आजमगढ़) : मनरेगा घोटाला चर्चा में है और अब अपने जिले में भी यह चर्चा का विषय बन गया बुधवार को जब तकनीकी जांच सेल (टीआइसी) पल्हला ब्लाक के बाबू की खजुरी गांव में हुए विकास कार्यो की जांच करने पहुंची। टीम ने शाम चार बजे से सात बजे तक जांच किया लेकिन किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी। टीम में लखनऊ के एके श्रीवास्तव, मंडल मुख्यालय के आरके प्रजापति, ब्लाक स्तर से पूर्व ग्राम पंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

कराटे चैंपियनशिप में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

आजमगढ़ : दो दिवसीय मंडल स्तरीय इंटर स्कूल कराते चैंपियनशिप का आयोजन राहुल प्रेक्षागृह में किया गया। इसमें मंडल के 14 स्कूलों के 280 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। इसमें ज्योति निकेतन स्कूल ने 130 अंकों के साथ प्रथम, सेंट जेवियर्स स्कूल एलवल ने 101 अंकों के साथ द्वितीय एवं सनबीम स्कूल मऊ व सेंट जेवियर्स हाईस्कूल समेंदा ने 62 अंकों के साथ संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। आयोजक सूरजप्रकाश श्रीव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतला, नारेबाजी

जीयनपुर (आजमगढ़) : बुधवार को मालटारी डिग्री कालेज के छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति का पुतला फूंका व विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान विद्यालय में अफरातफरी का माहौल रहा। छात्रों ने कहा कि पैंतीस प्रतिशत सीट तुरन्त बढ़ाई जाए। सभी कक्षाओं के अंक पत्र तुरंत दिए जाएं। ताकि छात्र अपना नामांकन करा सके। छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया तो बाध्य होकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

ग्राम सभा पुनर्गठन की जानकारी दी

जीयनपुर (आजमगढ़) : बुधवार को ब्लाक अजमतगढ़ के सभागार में खंड विकास अधिकारी कृष्ण करूणाकर पांडेय ने प्रधानों व क्षेत्र पंचायतों को शासन द्वारा नए ग्राम सभा पुनर्गठन की तकनीकी जानकारी दी। कहा कि ग्राम पंचायत क्षेत्र का गठन जनगणना वर्ष 2011 के प्रकाशित आकड़ों के आधार पर किया जाएगा। इसकी आबादी एक हजार से अधिक हो इसके लिए किसी ग्राम पंचायत क्षेत्र के निर्धारण के लिए किसी राजस्व ग्राम या मजरे को विभाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें