Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

लावारिसों का वारिस बन किया पिंडदान

आजमगढ़ : पहले निभाया सामाजिक धर्म और सोमवार को किया सनातन धर्म का पालन। जिले में लावारिस लाशों का वारिस बनने वाले सामाजिक संगठन भारत रक्षा दल को कुछ धार्मिक विद्वानों ने सलाह दी कि ऐसे मृतकों की आत्मा की शांति के लिए भी कुछ करना चाहिए। इस सलाह के बाद पितृ पक्ष में सोमवार को भारत रक्षा दल ने तमसा के राजघाट पर अनजान मृतकों की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध कर्म (पिंडदान) किया। उसके बाद मेहता पार्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

मांगों को लेकर आटो चालक समिति आंदोलित

आजमगढ़ : विभिन्न मांगों को लेकर आटो रिक्शा चालक समिति के बैनर तले सोमवार को आटो रिक्शा चालकों ने विरोध स्वरूप जिलाधिकारी कार्यालय पर घेराव किया। संगठन द्वारा इस संबंध में जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित मुख्य राजस्व अधिकारी को ज्ञापन सौंप अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की गई। जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में घेराव प्रदर्शन के दौरान समिति के जिलाध्यक्ष कृपा शंकर पाठक ने कहा कि उच्च न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

पेट्रोल पंप मैनेजर से सवा लाख की लूट

मेंहनगर (आजमगढ़) : मंगरावां स्थित पीजी कालेज के पास सोमवार को बदमाशों ने पेट्रोल पंप मैंनेजर को तमंचे के बल पर लूट कर फरार हो गए। बदमाशों के हाथ सवा लाख रुपये लगे। मिली जानकारी के अनुसार चंदौली जिले के सकलडीहा क्षेत्र निवासी शिव कुमार जाफरपुर स्थित पेट्रोल पंप पर बतौर मैंनेजर हैं। सोमवार को वह बिक्री का सवा लाख रुपये लेकर बाइक से बिंद्राबाजार स्थित बैंक में जमा करने जा रहे थे। अभी वह मंगरावां ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने वाहन संग पकड़ा 30 बोरी यूरिया

पल्हना (आजमगढ़) : जिले में खाद की कालाबाजारी का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक इस कारोबार में दुकानदार ही शामिल थे लेकिन अब तो विभागीय कर्मचारी भी शामिल हो गए हैं, जिनके उपर किसानों को समय से पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोमवार की शाम को एक ऐसा ही मामला पल्हना स्थित पीसीएपी गोदाम पर देखने को मिला। गोदाम से जीप पर लाद कर कालाबाजारी के लिए भेजी जा रही यूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

्रप्रधान ने विद्यालय के गेट में बंद किया ताला

अहरौला (आजमगढ़) : विद्यालय के शिक्षकों की लेटलतीफे से आजिज आकर ग्राम प्रधान ने अहरौला बीआरसी पर संचालित विद्यालय के मुख्य गेट पर सोमवार की सुबह ताला बंद कर दिया। इससे तीन विद्यालय के सैकड़ों बच्चे लगभग एक घंटे तक बाहर खड़े रहे। उधर इस मामले की जानकारी होते ही काफी संख्या में बच्चों के अभिभावक मौके पर पहुंचे तो प्रधान से नोकझोंक शुरू हो गई। इसके बाद अभिभावकों ने ताला तोड़ दिया और बच्चे अंदर गए। बीआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

ं दलित किशोरी के साथ दो युवकों ने किया दुष्कर्म

जीयनपुर (आजमगढ़) : रौनापार के ग्राम कोलवा में रविवार की रात ग्यारह बजे के करीब घर के आंगन में सो रही 16 वर्षीय दलित किशोरी के साथ दो युवकों द्वारा दुष्कर्म करने की घटना प्रकाश में आई है। दुराचारी किशोरी को घर के आंगन से मुंह दबाकर उठा ले गए। उनके चंगुल से छूटने के बाद किशोरी ने शोर मचाना शुरू कर दिया तो ग्रामीण घरों से बाहर निकल आए लेकिन तब तक वे बाइक छोड़कर फरार हो चुके थे। दुराचारियों के भागने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार को लेकर प्रदर्शन

आजमगढ़ : विभिन्न विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (दलित सेना) के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी शिवमोहन शिल्पकार के नेतृत्व में सोमवार जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा राज्यपाल व मुख्यमंत्री को संबोधित 19 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। श्री शिल्पकार ने कहा कि उन्होंने पूर्व में स्वास्थ्य, पासपोर्ट, निर्वाचन, स्थानीय निकाय, बेसिक शिक्षा, अर्थ एवं संख्या, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

्रआदेश तक सीमित रहा लोहिया गांव का निरीक्षण

देवगांव/संजरपुर (आजमगढ़) : निदेशक ग्रामीण अभियंत्रण सेवा उमाशकर ने सोमवार को जिले के दो लोहिया गांवों का निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ खामियां भी मिलीं लेकिन आदेश-निर्देश के आगे उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। विकास खंड लालगंज में वर्ष 2012-13 में चयनित लोहिया ग्राम विसम्भरपुर का आकस्मिक निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की चौपाल लगाकर बिंदुवार समीक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

नकदी सहित पांच लाख का माल पार

पल्हना/बिलारमऊ (आजमगढ़) : जनपद के चार स्थानों से रविवार की रात चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चारों जगह से नकदी समेत लगभग पाच लाख का माल पार कर दिया। पवई के गोधना गाव में अकील अहमद घर में रविवार की रात चोर छत पर चढ़कर चोर सीढ़ी के रास्ते घर में घुस गए और कमरे में रखा अटैची व बक्सा तोड़कर 59 हजार नकदी, दो मोबाइल सहित लगभग चार लाख कीमत का जेवरात उठा ले गए। इसकी भनक भी परिजनों को नहीं लग सकी। सोमवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्रों पर नहीं पहुंचा भोजन

तरवां (आजमगढ़) : समेकित बाल विकास परियोजना तरवां से आंगनबाड़ी केंद्रों पर मिड-डे-मील पहुंचाने वाले संबंधित निजी संस्था के चालक और सहायकों ने मानदेय भुगतान की मांग को लेकर सोमवार को हड़ताल कर दिया। इससे क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों पर भोजन नहीं पहुंच सका। समेकित बाल विकास परियोजना तरवां से तरवां, मेंहनगर और पल्हना परियोजनाओं के आंगनबाड़ी केंद्रों को भोजन भेजा जाता है लेकिन सोमवार को तीनों ब्लाकों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर अज्ञात महिला सहित दो की मौत

फूलुपर (आजमगढ़): फूलपुर कोतवाली के इटकोहिया गाव स्थित डगरे पर व जगदीशपुर रेलवे लाइन के पास 24 घटे के अंदर ट्रेन से कटकर अज्ञात 45 वर्षीय महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। फूलपुर के जगदीशपुर रेलवे लाइन के पास सोमवार की दोपहर पैसेंजर ट्रेन से कटकर महिला की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव के शिनाख्त की काफी कोशिश की लेकिन पहचान नहीं हो सकी। म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

अधिकारियों ने किया हथिया पुल का निरीक्षण

आजमगढ़ : तमसा नदी के हथिया पुल के निर्माण कार्य का सोमवार को अधिकारियों ने निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य रोके जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने अधिकारियों का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि कार्य जल्द ही फिर से शुरू हो जाएगा तब जाकर ग्रामीण मानें। बता दें कि कुछ दिन पूर्व हथिया पुल का निर्माण शुरू हुआ ग्रामवासियों में हर्ष की लहर व्याप्त हो गई थी। इस बीच अचानक क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

अहरौला में छात्रों का फूटा गुस्सा, पुलिस पर पथराव

अहरौला (आजमगढ़) : गहजी स्थित शंकर जी इंटर कालेज के छात्रों ने उस समय बवाल शुरू कर दिया जब उन्हें विद्यालय बंद होने की जानकारी मिली। छात्रों का कहना था कि जो भी दोषी हो उसे गिरफ्तार किया जाए और विद्यालय को खोला जाए। परिसर के बाहर लगा विद्यालय का बोर्ड तोड़ दिया और गेट तोड़ने की कोशिश करने लगे। पुलिस कर्मियों ने मना किया तो उनके ऊपर पथराव शुरू कर दिया। यह देख पुलिस कर्मी वहां से भाग खड़े हुए। बता दें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

निजीकरण को लेकर विद्युतकर्मियों का प्रदर्शन

आजमगढ़ : विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के तले मेरठ, गाजियाबाद व वाराणसी शहरों के निजीकरण की प्रक्रिया के विरोध में पूरे प्रदेश में सभाएं करके विरोध प्रदर्शन किया गया। हाईडिल कालोनी सिधारी के प्रांगण में विरोध सभा का आयोजन हुआ। अभियंता संघ के नेता मनीष निषाद, अरुण यादव, रामानंद मिश्र, चंद्र बिंदु विद्युत मजदूर पंचायत संघर्ष के पूर्वाचल अध्यक्ष राजनारायण सिंह, लालचंद यादव, धर्मू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:19 AM (IST)
        

एसपी से लगाई गुहार

आजमगढ़ : जहानागंज धरवारा गांव निवासी बिरजू राम ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। उसका कहना है कि बीते 21 अगस्त को उसका लड़का मजदूरी का कार्य कर रहा था। इसी बीच हाईटेंशन तार की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। इसके बाद घर बनवाने वाले लोग उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसकी जानकारी परिजनों को बाद में मिली तो भागकर राजघाट पर गए। घटना की सूचना उसी दिन जहानागंज थाना पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:19 AM (IST)
        

भारद रक्षा दल के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम

आजमगढ़ : भारत रक्षा दल के 18वें स्थापना दिवस पर रविवार को रैदोपुर स्थित गांधीजी की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाकर जिलाध्यक्ष उमेश सिंह गुड्डू की अध्यक्षता में सभा की गई। सभा में मंडल प्रभारी मो. अफजल ने कहा कि समाज में बढ़ रहे अन्याय, शोषण व भ्रष्टाचार की पीड़ा ने लखनऊ में 21 सितंबर 1997 को भारत रक्षा दल का बीजारोपण किया। आजमगढ़ में गिनती के कुछ लोगों द्वारा शुरू किया गया। इसकी उम्मीद इसके संस्थापको... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        

रिपोर्ट दर्ज कराने को पीड़ित लगा रहा चक्कर

आजमगढ़ : दुर्घटना के लिए जिम्मेदार वाहन चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए एक पीड़ित एक माह से थाने और पुलिस अधीक्षक कार्यालय का चक्कर लगा रहा है लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। यहां तक पुलिस अधिकारियों के निर्देश के बाद भी थाने में रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई। फूलपुर नगर पंचायत कस्बा निवासी उमाकांत मिश्र ने एसपी को लिखे गए शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि 18 अगस्त को उनका पौत्र आदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        

राजी हुए दोनों पक्ष, सुषमा गई ससुराल

आजमगढ़ : पुलिस लाइन परिसर स्थित मनोरंजन कक्ष में रविवार को प्रोजेक्ट 'नई किरन' का आयोजन पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के निर्देशन में किया गया। इस दौरान कुल 108 प्रकरण प्रस्तुत किए गए। इसमें से दोनों पक्षों की उपस्थिति में 11 प्रकरणों का निस्तारण नई किरन समिति के सदस्यों द्वारा समझा-बुझाकर सुलह-समझौते के आधार पर किया गया। 39 प्रकरण में दोनों पक्ष उपस्थिति थे लेकिन निस्तारण न होने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        

ग्रामसमाज की भूमि से कब्जा हटाने पर रास्ता जाम

अतरौलिया (आजमगढ़) : लोहरा गांव की दलित बस्ती के लोग रविवार की शाम छह बजे उस समय आंदोलित हो उठे जब उन्हें ग्राम समाज की भूमि से बेदखल कर दिया गया। यह कार्रवाई एसओ और राजस्व कर्मियों ने संयुक्त रूप से की। इसके बाद दलित बस्ती के लोगों ने आजमगढ़-फैजाबाद मार्ग जाम कर दिया। दलितों का आरोप था कि प्रधान ने उनके साथ विश्वासघात किया है। आरोप लगाया कि प्रधान ने पट्टा के नाम पर कई लोगों से पैसा लिया। जिसके न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        

जहरखुरान के दो बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

आजमगढ़ : रविवार की दोपहर दिल्ली से आई कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन से उतरे युवा यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने का प्रयास करने वाले जहरखुरानी गिरोह के दो सदस्य राजकीय रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इस दौरान उनके दो अन्य साथी मौके से भागने में सफल रहे। नशीली दवा के प्रभाव से अचेत युवक को रेलवे पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। युवक का नाम व पता स्पष्ट नहीं हो सका है। दिल्ली से आने वाली ट्रेन द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें