Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

छह मामले में कई पर प्राथमिकी

आजमगढ़ : अलग-अलग थानों की पुलिस ने आधा दर्जन विभिन्न मामलों में बुधवार को कई लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया हैं। जहानागंज के बैलाखुर्द गाव निवासी एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि है कि गाव के किशुन सहित तीन लोग पीड़ित की किशोरवय पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गए। दीदारगंज के खरसहन खुर्द गाव निवासी सुनीता पत्‍‌नी ओमप्रकाश बीते 21 अक्टूबर को आरोप लगाया कि ओमप्रकाश सहित सात लोगों ने दहेज की माग को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

डाक्टर से बदमाश ने मांगी पांच लाख की रंगदारी

जीयनपुर (आजमगढ़) : आजादनगर वार्ड में प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सक से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस को सूचना तो दी गई लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के धानतला थाने के ग्राम पंदालपुर निवासी चंदन कुमार विश्वास दो दशक से आजादनगर में रहते हैं। बुधवार की रात नौ बजे के करीब एक बदमाश उनकी क्लीनिक पर पहुंचा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

गौपालन के संवर्धन के लिए गोवर्धन पर्व

आजमगढ़ : गोवर्धन पूजा जैसे प्रेरणाप्रद पर्व का विशेष महात्म्य है। इसके पीछे एक महान संदेश गो यानी धरा (पृथ्वी) और गाय दोनों के उत्थान एवं उनके संवर्धन हेतु निरंतर प्रयत्‍‌नशील रहना निहित है। कार्तिक शुक्ल प्रतिपदा को अन्नकूट का उत्सव गोवर्धन पूजा के साथ मनाया जाता है। उस दिन नए अनाज और सब्जियों को बनाकर भगवान श्री हरि विष्णु को भोग अर्पित किया जाता है। ऐसे करने से श्री हरि प्रसन्न होते हैं। स्वामी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

पागल सियारों का आतंक, कई घायल

सगड़ी (आजमगढ़) : जीयनपुर के आधा दर्जन गावों इन दिनों पागल सियारों के आतंक से लोग परेशान हैं। सियारों के झुंड ने 48 घटे के भीतर दर्जन भर लोगों को काट खाया। मवेशी भी सियारों के हमले के शिकार हुए हैं। बताते हैं कि इन दिनों सगड़ी के ग्राम रामगढ़, बछउर खुर्द, बछउर खास, तिवारी का पूरा, बाईपार, लोहरौली व ब्रम्हौली आदि गावों में पागल सियारों के झुंड का आतंक से लोग दहशत में है। सियारों का झुंड शाम को सिवान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

संदिग्ध हालत में गोली लगने से सिंचाईकर्मी की मौत

रानी की सराय (आजमगढ़) : रानी की सराय अंतर्गत आवंक ग्रामसभा स्थित चकीदी मोड़ के पास बुधवार की रात चचेरे भाई व साले के पुत्र के साथ बाइक से घर जा रहे 58 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति की संदिग्ध हालत में गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है वहीं मृतक के चचेरे भाई ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराया है। मेंहनगर के गंजोर गाव निवासी छेदी राम (58) शारदा सहायक खंड 23 में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

दो साइबर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

भीरा (आजमगढ़) : बरदह पुलिस ने गुरुवार को साइबर अपराध में लिप्त दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक लाख 22 हजार रुपये, 60 अदद एटीएम कार्ड तथा अपाची बाइक बरामद किया है। थानाध्यक्ष बरदह सुनील कुमार सिंह गुरुवार की सुबह मयफोर्स बरदह कस्बा स्थित बड़गहन मोड़ पर मौजूद थे। सुबह करीब छह बजे माटर्ींनगंज की ओर से आ रहे बाइक सवार युवकों की गतिविधि संदिग्ध देख पुलिस ने संदेहवश उन्हें रोका। बाइक सवार युवकों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

विद्यालय के पास लगा कूड़े का ढेर

तहबरपुर (आजमगढ़) : प्रधानमंत्री द्वारा 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' के तहत चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान का असर शहरों में बेशक दिख रहा हो लेकिन गांव में पूरी तरह फेल है। कुछ ऐसा ही हाल है प्राथमिक विद्यालय शेखवलिया का। विद्यालय परिसर के साथ आसपास गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में देश के नौनिहाल किस स्वस्थ वातावरण में में कैसे पठन-पाठन करते होंगे। इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। हर स्तर से थक हार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

नहीं उठा निस्वां कालेज की गली से कूड़ा

आजमगढ़ : दीपों के पर्व दीपावली पर भी निस्वां कालेज की गली से कूड़ा नहीं उठाया गया। इस वजह से आस-पास के लोगों को गंदगी से दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ नरौली से मिशन अस्पताल पर भी कभी-कभार ही कूड़े की सफाई होती है। इस वजह से सड़क के किनारे जमा कूड़े का ढेर नगर पालिका के सफाई अभियान की कलई खोल रहा है। निस्वां कालेज से होते हुए गली तकिया की तरफ निकल आई है। इस रास्ते से आए दिन छात्रों का आवागम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

सफाईकर्मियों की लापरवाही से कूडे़ से पटी है बाजार

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कहने को तो स्वच्छ भारत अभियान चल रहा है लेकिन विकास खंड कोयलसा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकाक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान का यहा कोई असर नहीं दिख रहा है। प्रकाश पर्व दीपावली पर भी किसी गाव में सफाई नहीं दिखी। सफाईकर्मियों की लापरवाही से जगह-जगह गंदगी का ढेर दिख रहा है। अब तो यह तय है कि लोगों की दीपावली भी कूड़े के ढेर के बीच ही मन रही है। विगत 19 अक्टूबर को ब्लाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

मातबरगंज मोहल्ले में और बढ़ा कूड़ा

आजमगढ़ : नगर के मातबरगंज मोहल्ले में नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों द्वारा बुधवार को भी कूड़ा नहीं उठाया गया। इसकी वजह से गुरुवार को दीपावली के दिन भी कूड़े का और अंबार लगा गया। कूड़े से लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। कूड़े को जानवर इधर-उधर बिखेर दे रहे हैं। गुरुवार को मातबरगंज मोहल्ले में कूड़े के अंबार की खबर व फोटो के साथ जागरण ने प्राथमिकता के साथ प्रकाशित किया था। फोटो व खबर छपने के बावजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

अराजक तत्वों ने गुमटी को आग के हवाले किया

आजमगढ़ : बदरका मोहल्ला त्रिमुहानी मोड़ के पास पान की गुमटी रखकर अपनी आजीविका चलाने वाले मनोज गोंड को अराजक तत्वों ने काफी नुकसान पहुंचाया। बुधवार की देर रात उसकी गुमटी को आग के हवाले कर दिया गया। लोगों का कहना है कि बुधवार की देर रात स्थानीय लोगों ने गुमटी के पास चहलकदमी करते कुछ अज्ञात लोगों को देखा लेकिन उन पर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा। देर रात करीब डेढ़ बजे आग की लपटों से घिरी पान की गुमटी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

पांच दिन से लापता बालक , परिजन परेशान

आजमगढ़ : शहर के कटरा-दलसिंगार मोहल्ले का 12 वर्षीय बालक रजत पिछले पाच दिनों से लापता है। पीड़ित परिवार किसी अनहोनी की आशका से भयभीत हैं। बालक की सुराग के लिए गुरुवार को दीपावली पर्व के दिन पुलिस अधीक्षक से मिलकर गुहार लगाए। बताते हैं कि दलसिंगार मोहल्ला स्थित बड़ी संगत (गुरूद्वारा) निवासी गोविंद सिंह कपूर का 12 वर्षीय पुत्र बीते 18 अक्टूबर को दिन में घर के समीप खेलते समय अचानक लापता हो गया। परिजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

लक्ष्मी-गणेश को पूज सुख-संपन्नता की कामना

आजमगढ़: बच्चों में पटाखा फोड़ने की उमंग तो बड़ों में हर तरफ पूजा को लेकर श्रद्धा और उत्साह का माहौल। बड़ों में पूजा तो बच्चों को था आतिशबाजी का इंतजार। यही तो है दीपावली का त्योहार। यह पर्व गुरुवार को परंपरागत तरीके से उत्साह के माहौल में मनाया गया। घरों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों में ब्राह्मणों द्वारा लक्ष्मी-गणेश व कुबेर का पूजन कराया गया तो कहीं लोगों ने खुद पूजा-अर्चना की। मंदिरों में भी भारी भीड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:29 PM (IST)
        

50 हजार नकदी सहित डेढ़ लाख का जेवरात चोरी

आजमगढ़ : कैफियत एक्सप्रेस से एसी थ्री कोच से दिल्ली के लिए रवाना हुए दंपती का पचास हजार नकदी सहित डेढ़ लाख का जेवरात लखनऊ व कानपुर के बीच उचक्के उठा ले गए। कानपुर पहुंचने पर जब दंपती की नींद टूटी तो उन लोगों का दोनों बैग गायब था। इसकी सूचना जीआरपी पुलिस को दिया लेकिन जीआरपी पुलिस ने कोई कार्रवाई करना तो दूर एफआइआर तक नहीं लिखा। इसके बाद वह लोग दिल्ली स्टेशन पर पहुंचे और यहां एफआइआर दर्ज कराया। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

आतिशबाजी में जलता दिखा महंगाई का रावण

आजमगढ़: महीने का तीसरा सप्ताह और महंगाई की मार लेकिन इस फासले को पाट दिया दीपावली का त्योहार। आतिशबाजी में जलता दिखा महंगाई का रावण। वैसे भी हर वर्ष यही बात होती है कि महंगाई काफी है। अनुमान लगता है कि इस बार त्योहार फीका रहेगा, दुकानों पर भीड़ कम होगी लेकिन ऐसा होता नहीं है। दशहरे के दिन भी कुछ ऐसा ही दिखा। पिछले वर्ष तो विजयादशमी के दिन सुबह से ही मूसलाधार बारिश शुरू हो गई थी लेकिन रात में जैसे ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

जाम की गिरफ्त में रहा शहर का मुख्य चौक

आजमगढ़ : मुख्य बाजारों में वैसे तो आमतौर पर भीड़भाड़ रहती ही है लेकिन दीपावली पर भीड़ के चलते नगर का मुख्य चौक पूरी तरह से जाम की गिरफ्त में रहा। नगर के सबसे भीड़भाड़ वाले स्थान मुख्य चौक के चारों तरफ जाने वाली सड़कों पर दुकानें तो एक दिन पहले से ही लग गई थीं लेकिन उस पर खरीदारों की भीड़ बुधवार को को उतनी नहीं थी। दीपावली के दिन गुरुवार को सुबह से ही जो भीड़ शुरू हुई वह दिन डूबने तक बनी रही। ऊपर से सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

घर की पूजा के बाद भक्तों के पांव चले पंडालों की ओर

आजमगढ़: घरों में लक्ष्मी-गणेश और कुबेर की पूजा व देव स्थलों पर दीप दान के बाद भक्तों की भीड़ पूजा पंडालों में स्थापित देव प्रतिमाओं के दर्शन को निकल पड़ी। इससे पहले घर में पूजा के बाद लोगों ने मंदिरों में पहुंचकर दीप जलाए। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगभग हर बाजार में छोटे-बड़े पंडाल बनाकर मां लक्ष्मी और गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है। पूरे जिले में साढ़े तीन सौ पूजा पंडाल बनाए गए हैं। बूढ़नपुर तहसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

.. बल, बुद्धि विद्या देहुं मोहें हरहू कलेश विकार

आजमगढ़ : पर्व कोई भी हो खुशियां हर तरफ दिखती हैं। प्रकाश पर्व दीपावली पर भी हर तरफ खुशियों में लोग डूबे रहे। दीपावली पर सुख-संपन्नता के लिए जहां लक्ष्मी-गणेश, विष्णु और कुबेर की पूजा करने की परंपरा रही है वहीं इसी दिन भोर में श्रीराम भक्त महाबली हनुमान जी का जन्मदिन भी मनाया जाता है। मंदिरों में उत्सव का माहौल होता है और भक्तों की भीड़ भी उमड़ती है। हनुमान मंदिरों में महाबली हनुमान जी का जन्मोत्सव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

बरदह में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश

भीरा (आजमगढ़) : बरदह के खम्हौली गांव की घटना को लेकर आक्रोश अभी पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि पुलिस ने एक बार फिर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की। पुलिस ने एक व्यापारी को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। इस जानकारी के बाद व्यापारियों ने ठेकमा बाजार में रास्ता जाम कर दिया। ठेकमा बाजार में गुरुवार की सुबह साढ़े दस बजे के करीब एक दुकानदार की पुलिस द्वारा पिटाई से वह बुरी तरह घायल हो गया। उसके मुंह से खून... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

तीन वर्ष में ही बदल की गई सड़क की सूरत

तहबरपुर (आजमगढ़) : लोक निर्माण विभाग की निष्क्रियता के चलते तहबरपुर बाजार की सडक पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इससे लोगों को आवागमन संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। तीन वर्ष पूर्व बनाई गई सड़क टीकापुर तिराहे से लेकर इंटर कालेज तक पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो गई है। कस्बे में तीन-तीन बैंकों की शाखाएं हैं। ब्लाक मुख्यालय, स्वास्थ्य केंद्र, पशु चिकित्सालय, इंटर कालेज के साथ-साथ अन्य कई विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें