Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

बीमार यूनानी अस्पताल कैसे करे उपचार

अमिलो (आजमगढ़) : आमजन को स्वस्थ रखने व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से सरकार द्वारा जहा करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं और जगह जगह नए-नए अस्पताल व संस्थान खोलकर लोगों के इलाज के उपाय किए जा रहे हैं वहीं विभागीय कर्मचारियों की निष्क्रियता एवं लापरवाही के कारण सरकार की योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जा रही हैं। कुछ तो जनता तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दे रही हैं। ऐसा ही कु छ नज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

कब्रिस्तान की भूमि पर विद्यालय का निर्माण, गुस्सा

रानी की सराय (आजमगढ़) : ब्लाक क्षेत्र के घाटीपट्टी गांव में कब्रिस्तान की भूमि पर विद्यालय के निर्माण से दलितों में आक्रोश है। दलितों ने शासन को प्रार्थना पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। शासन को प्रेषित प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि घाटीपट्टी गांव के बाहर भूमि पर पूर्वजों के जमाने से कब्रिस्तान थी जिसमें मुर्दे दफन होते रहे हैं। दूसरे भाग में आबादी की भूमि रही है जिसमें आवासीय पट्टा पर कई द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

वोटरों को सलाम, जन प्रतिनिधियों से सवाल तो पूछा

माहुल (आजमगढ़) : लोकतंत्र के इस महापर्व में वोटरों के साहस को हम करते हैं सलाम कि कम से कम जनप्रतिनिधियों से सवाल की हिम्मत तो जुटाई। कुछ क्षेत्रों में स्थिति यह हो गई कि कि प्रत्याशी के पास जवाब का अभाव और वह लौट रहे बैरंग। एक ओर हर कोई अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को आतुर दिख रहा है वहीं क्षेत्र की जनता भी इन प्रत्याशियों का हिसाब लेने से नहीं चूक रही है। जनप्रतिनिधि जैसे ही लोगों से अपने पक्ष में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

चुनावी कार्यक्रम पर पुलिस भी रखेगी नजर

आजमगढ़ : चुनाव कार्य से जुड़े प्रशासनिक अधिकारी तो हर कार्यक्रम पर पैनी नजर रखेंगे ही साथ ही पुलिस की नजर भी हर कार्यक्रम पर होगी। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस हर कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराएगी ताकि हर बात रिकार्ड हो सके। इस बाबत पुलिस लाइन में शनिवार को एसपी अनंत देव ने अधीनस्थों के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश से अवगत कराया। इसमें फ्लाइंग स्क्वॉयड, उड़न दस्ता, स्टैटिक सर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:27 PM (IST)
        

प्रेमिका घर में पकड़ा गया प्रेमी, जमकर पिटाई

आजमगढ़ : पाच वर्ष से प्रेमजाल में फंसा एक युवक अपनी प्रेमिका के बुलाने पर शुक्रवार की रात उसके घर पहुंच गया। परिवारीजनों के न रहने पर दोनों घर में काफी समय तक रहे। देर रात परिवारीजन जब घर पहुंचे तो प्रेमी को घर में देख आपा खो बैठे और उसे बुरी तरह से मारा-पीटा। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल प्रेमी को जिला अस्पताल में भर्ती कराई। महराजगंज थाना क्षेत्र के सहदेवगंज गाव निवासी वीरेंद्र (25)... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

पुत्री की मौत के बाद भटक रहा धोखा खाया पिता

आजमगढ़ : तहबरपुर थाना क्षेत्र के मधसिया का एक पिता चला था दो लाख रुपये देकर अपनी बेटी को एएनएम की नौकरी दिलाने। न नौकरी मिली और दुखी बेटी भी दुनिया छोड़ चली। धोखेबाजों ने रुपये भी हड़प लिये और उसका पीड़ित पिता न्याय पाने के लिए संबंधित थाने और एसपी कार्यालय के चक्कर लगा रहा है। तहबरपुर थाना क्षेत्र के मधसिया निवासी विजेंद्र यादव पुत्र स्व. बंशू यादव ने अपनी पूरी कहानी पहले एसओ कंधरापुर को सुनाई। बात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:18 PM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला की मौत, तीन घायल

आजमगढ़ : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को तेज रफ्तार के चलते एक महिला की मौत हो गई जबकि उसके पति सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। मेंहनगर थाना क्षेत्र के करौती गाव निवासी रामजनम (37) पुत्र लालता चौबे अपनी पत्नी प्रेमलता (35) को लेकर शुक्रवार की रात बाइक से कहीं जा रहा था कि गाव के पास लकड़ी लदी ट्रैक्टर-ट्राली के चपेट में आ जाने से प्रेमलता की मौके पर मौत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:15 PM (IST)
        

विषाक्त पदार्थ खाने से युवक की मौत, तीन अचेत

आजमगढ़ : पारिवारिक कलह के चलते विषाक्त पदार्थ खाने से अचेत हुए तीन लोगों को शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहा चिकित्सक ने एक की हालत गंभीर देख वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। परिवारीजन उसे वाराणसी ले जा रहे थे कि रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मेंहनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गाव निवासी विष्णुदत्त (35) पुत्र सत्यदेव पाडेय किसी बात से क्षुब्ध होकर शुक्रवार की रात विषाक्त पदार्थ का खा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

पति की प्रताड़ना से आजिज आकर लगाई फरियाद

आजमगढ़ : रानी की सराय थाना क्षेत्र के मित्रसेनपुर गांव की एक विवाहिता ने शनिवार को पति की प्रताड़ना से आजिज आकर एसपी से फरियाद लगाई। अपनी कहानी एसपी का प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताई और मामला नई किरण प्रोजेक्ट समिति के सामने ले जाते हुए न्याय दिलाने की बात कही। रानी की सराय थाना क्षेत्र के मित्रसेनपुर गांव की मंजू पुत्री सूबेदार की शादी चार वर्ष पूर्व मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के करौनी गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:10 PM (IST)
        

चार स्थानों पर आग ने बरपाया कहर, लाखों की क्षति

आजमगढ़ : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 24 घटे के अंदर चार स्थानों पर आग लग जाने से गृहस्थी के सामान सहित गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। इन घटनाओं में लाखों की क्षति बताई गई है। पटवध प्रतिनिधि के अनुसार बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पटवध गाव में जयनरायन पाडेय पुत्र स्व. जीउतबंधन मड़ाई के लिए घर के पास पांच बीघा गेहूं की फसल काटकर रखा था। शुक्रवार की रात अज्ञात कारणों से आग लग जाने से पूरी फसल जलकर नष्ट ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

हमें तो रेशमी नगरी के विकास की गारंटी चाहिए

अमिलो (आजमगढ़) : आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र का हिस्सा मुबारकपुर जिसकी पहचान है रेशमी नगरी के नाम से लेकिन विकास से है कोसों दूर। नहीं मिलती बिजली कि चल सकें करघे। यातायात का भी कोई समुचित व्यवस्था नहीं। कभी आते थे बाहर के व्यापारी और अब यहां के लोग अपना माल लेकर जाते हैं काशी नगरी। विकास के नाम पर ऐसा कुछ नहीं कि उसका उल्लेख किया जा सके। कभी यह क्षेत्र था लालगंज सुरक्षित क्षेत्र का हिस्सा और पिछले चुन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:41 PM (IST)
        

'वोट देना गर्व है, जनता का यह पर्व है'

अमिलो (आजमगढ़) : विकास खंड सठियाव स्थित सोनपार न्याय पंचायत के प्राथमिक विद्यालय दाऊदपुर एवं जूनियर हाईस्कूल के छात्राओं द्वारा मतदाता जागरुकता रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक किया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने गाव में भ्रमण करके कटिया दवरी मत करना, वोट देने जरूर जाना, वोट देना गर्व है, जनता का यह पर्व है आदि जागरुकता के नारे लगाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        

मुलायम के लिए लिया गया नामांकन पत्र

आजमगढ़ : सामान्य निर्वाचन 2014 की संसदीय जंग के लिए स्थानीय जनपद में 17 अप्रैल से नामांकन शुरू हो चुके हैं। शनिवार को भी जारी नामांकन प्रक्रिया का हिस्सा बनने से सभी उम्मीदवारों ने परहेज किया। मुलायम सिंह यादव समेत उम्मीदवारी के लिए इच्छुक लोगों ने नामांकन पत्र आजमगढ़ व लालगंज क्षेत्र से उम्मीदवारी की ताल ठोंकने के लिए हासिल किए। लालगंज संसदीय क्षेत्र में उम्मीदवारी की ताल ठोंकने के लिए नामांकन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

सरकार ने तोड़ी शर्त, गर्त में चला गया अस्पताल

नीरज चौरसिया अहरौला (आजमगढ़) : इसे सरकार की अनदेखी नहीं तो और क्या कहें। जब मांग उठ रही थी अस्पताल की तो सरकार ने कहा भूमि नहीं मिल रही है। भूमि भी मिल गई इस शर्त पर कि परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी दी जाए। उस समय शर्त मान भी ली गई लेकिन शर्त पूरी नहीं हो सकी। अस्पताल बना और इलाज भी शुरू हो गया। शर्त पूरी न होने पर भूमि देने वाले के पुत्र ने न्यायालय की शरण ली और वहां से आदेश जारी हुआ कि न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:11 PM (IST)
        

सूरज ने तरेरी आंख, पशु-पक्षी बेहाल

आजमगढ़ : अप्रैल महीना का अंतिम पखवारा चल रहा है। ऐसे में अभी से मई-जून की तपिश का एहसास हो रहा है। सूर्य देवता मानों आग उगल रहे हैं। सुबह-शाम छोड़ दिया जाए तो सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। इसकी वजह से पशु-पक्षी सभी परेशान हैं। नगर पालिका व प्रशासन की तरफ से कहीं भी प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गई है। दूसरी तरफ शुक्रवार की रात अचानक आंधी व बूंदाबांदी से किसानों के चेहरों पर हवाइयां उड़ने लगी लेकिन रव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

दबंगों से भयभीत महिला ने लगाई गुहार

आजमगढ़ : मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बनकट क्षेत्र की एक पीड़ित महिला ने शनिवार को दबंगों की यातना से भयभीत होकर एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई। आरोप के मुताबिक गलत तरीके से निर्माण करा रहे दबंगों को उसने रोका तो उन सबने उसे मारा पीटा। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बनकट की जुबेदा खातून पत्नी नसीरुद्दीन ने एसपी को आपबीती सुनाई। जुबेदा ने बताया कि दबंग लोग उसके घर की दीवार सटाकर नाली का निर्माण करवा रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:14 PM (IST)
        

रोडवेज बसों का संचालन न होने से परेशानी

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : बूढ़नपुर-शाहगंज मार्ग पर किसी रोडवेज की बस के न चलने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। तहसील मुख्यालय होने की वजह से अहरौला तक के लोगों का आना-जाना यहां लगा रहता है लेकिन देर शाम होने पर कोई साधन नहीं होता। सबसे बुरा हाल दिल्ली, मुंबई आदि जगहों पर जीविकोपार्जन के लिए गए लोगों को वापस आने पर होती है। देर रात उतरने के बाद टैंपो व जीप चालक उन पर डोरे डालना शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

बिजली के लिए विभाग की कर रहे परिक्रमा

अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर कस्बे में स्थित विद्युत उपकेंद्र के संबंधित उपभोक्ता अपनी दुकानदारी व प्रमुख कार्य छोड़कर विभाग का चक्कर लगा रहे हैं। विभाग के कर्मचारियों व ठेकेदारों की मनमानी और अवैध वसूली से कस्बेवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं को भारी भरकम बिल भेजकर अवैध वसूली की जा रही है। बिजली विभाग के लोग बिल तो इस कदर छाप कर देते हैं कि अगर कोई व्यक्ति उच्च रक्तच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:54 PM (IST)
        

स्वच्छ पेयजल से वंचित स्कूली बच्चे

तहबरपुर (आजमगढ़) : सरकार द्वारा लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अनेक उपाय किए जा रहे हैं। इंडिया मार्का हैंडपंप का पानी पीने की नसीहत स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के हाकिमों द्वारा लोगों को दी जाती है लेकिन जल निगम विभाग की निष्क्रियता के कारण आम जनता तो दूर स्कूली बच्चे भी स्वच्छ पेयजल से वंचित हैं। स्थानीय शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चिरावल के परिसर में लगा इंडिया मार्का टू हैंडपंप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

पीसीएस में चयन पर मेधा का सम्मान

आजमगढ़ : मां शारदा शिक्षण संस्थान शंभूपुर गहजी के तत्वावधान में शुक्रवार को रात्रि आठ बजे से देर रात तक मां शारदा स्नातकोत्तर महाविद्यालय शंभूपुर गहजी परिसर में गीतकार प्रभुनारायन पांडेय प्रेमी एवं लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित अरुण कुमार यादव, आनंद सिंह, मनोज सिंह, शालिनी सिंह, कौस्तुभ सिंह को एक-एक शाल एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि बलराम यादव मंत्री पंचायती राज उत्तर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:43 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »