Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

इस्माइलपुर गांव में कूड़े का अंबार

लालगंज (आजमगढ़) : स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायत इस्माइलपुर को देखा जाए तो यहां गांव में जगह-जगह कूड़ा-करकट और सड़कों के आस-पास सड़े गले कचरे से लोगों का जीना मुहाल है। इस्माइलपुर गांव में स्थित तमाम मार्गों एवं कच्चे रास्तों पर जहां गांव के लोगों द्वारा कचरे को फेंक दिया जाता है। कचरे के कारण तमाम मच्छर और अन्य र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

बीएसए कार्यालय में तालाबंदी की चेतावनी

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का पदोन्नति सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय जाफरपुर पर चल रहा धरना सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। शिक्षकों ने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो आगामी 24 दिसंबर से तालाबंदी की जाएगी। प्रदेशीय संगठन मंत्री मंजूलता राय ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा वरिष्ठता सूची का प्रकाशन आज तक नहीं कराया गया और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:39 PM (IST)
        

आरआरबी एक्ट संशोधन बिल पर जताई आपत्ति

आजमगढ़ : काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक स्टाफ एसोसिएशन एवं आफिसर स्टाफ एसोसिएशन ने गत 18 दिसंबर को लोकसभा में पेश आरआरबी एक्ट संशोधन बिल का कड़ा विरोध करते हुए राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन सोमवार को जिलाधिकारी को दिया। एसोसिएशन के सुभाष चंद्र तिवारी कुंदन व बालरूप यादव ने बताया कि इस बिल के द्वारा केंद्र सरकार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों का शेयर निजी क्षेत्र में ले जाने का प्रस्ताव कर भविष्य म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

मामूली बात पर भिड़े दो पक्ष, पांच घायल

दीदारगंज (आजमगढ़) : फूलपुर कोतवाली व सरायमीर थाना क्षेत्र की सीमा के पास भाटिनपारा मोड़ पर सोमवार की सुबह मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों के लोग आमने सामने आ गए। इसमें एक पक्ष के पाच लोगों को चोटे आई। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी फूलपुर व कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची तब जाकर मामला शात हुआ। बताते हैं कि सरायमीर थाना क्षेत्र के भाटिन पारा गाव निवासी ताड़क सोनकर के घर के बच्चे पाकड़ के पेड़ की डाल तोड़ रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

धर्म परिवर्तन कराने को लेकर हियुवा आंदोलित

आजमगढ़ : हिन्दू युवा वाहिनी के तत्वावधान में सोमवार को हिन्दू धर्म के रक्षार्थ के लिए एसपी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में हिन्दू युवा वाहिनी के जिला संयोजक हरिबंश मिश्र ने कहा कि मेंहनगर में लगातार इसाइयों द्वारा हिन्दुओं को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि हर गुरुवार को दलित बस्तियों में कैंप लगाकर उन्हें बहलाया फुसलाया जाता है और धन का लालत देकर उनका धर्म परिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

मुसहर बस्ती में बांटे गए कंबल

जीयनपुर (आजमगढ़) : कुछ लोग वाकई गरीबों के प्रति संवेदनशील है। ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला सगड़ी तहसील क्षेत्र के लाटघाट बाजार स्थित मुसहर बस्ती में। यहां सोमवार को समाजसेवी बृजेश तिवारी ने जगधारी, भिखारी, मकली, रूपा, तीरथ, पप्पू, सामकरन, नेऊर सहित कुल 21 मुसहरों को कंबल वितरित किया। ऐसे में इन गरीबों को ठंड से काफी राहत मिलेगी। बृजेश तिवारी ने कहा कि हम पैसे वाला भले न हो पर गरीबों के प्रति शुरु स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

कोहरे ने थामा सूर्य रश्मियों का ताप

आजमगढ़ : अब तक के दिनों में सबसे ज्यादा ठंड महसूस हुई सोमवार को। दोपहर बाद धूप तो निकली लेकिन पवन देव के वेग के आगे भगवान भास्कर की कृपा बेमतलब साबित हुई। सुबह से शाम तक हर कोई कांपते नजर आया। इस दौरान नगर पालिका की ओर से अलाव जलाने का दावा तो किया जा रहा है लेकिन वह नाकाफी साबित हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। हर तरफ कोहरा और सर्द हवा के कारण गलन काफी बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

साहब के आदेश की उड़ रही धज्जी

बोंगरिया (आजमगढ़) : प्रशासन को भी विपरीत मौसम का अहसास हुआ और जिला प्रशासन ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्राइमरी से लेकर स्नातक तक के सभी विद्यालयों को 24 दिसंबर तक बंद रखने का फरमान जारी कर दिया। शहरी क्षेत्र में तो आदेश का पालन होता दिखा लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इस आदेश की धज्जियां उड़ती दिखीं। सूचना के अभाव में सुबह कांपते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे। कहीं पहुंचने के बाद गेट पर स्कूल बंद होने की न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

पिकअप के धक्के से दुकानदार की मौत

अंबारी (आजमगढ़) : फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के पलिया अदाई गाव के समीप रविवार की रात पिकअप के धक्के से बाइक सवार दुकानदार की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दीदारगंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गाव निवासी धमर्ेंद्र (32) पुत्र जितेंद्र चौहान फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के पलिया बाजार में ग्रिल की दुकान किया था। रविवार की रात वह दुकान बंद कर बाइक से घर जा रहा था कि पलिया अदाई गाव के पास सामने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:22 PM (IST)
        

छात्राओं ने बनाई आकर्षक रंगोली

आजमगढ़ : रानी की सराय कस्बा स्थित एक पब्लिक स्कूल में रविवार को रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। रविवार को समारोह पूर्वक इस शिविर का समापन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एमके राय उपस्थित थे। कार्यक्रम का उद्घाटन अमर शहीद इंटर कालेज ईश्वरपुर के प्रधानाचार्य रामसिंह यादव ने किया। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षु छात्राओं द्वारा कम संसाधन में घरेलू उपयोग की सारी चीजें बेहतर ढंग से सजाई गई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:47 PM (IST)
        

'भिखारिन' ने की अमीर-गरीब की पहचान

आजमगढ़ : सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में 10 वें आरंगम्- 2014 के दूसरे दिन नाटक 'भिखारिन' की शानदार प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया। कलाकारों की प्रस्तुति को दर्शकों ने खूब सराहा। नाटक 'भिखारन' एक स्वार्थरहित मातृत्व की कहानी है। एक अंधी भिखारिन को एक बच्चा मिलता है, जिसे वह अपनी कोख से जन्मे बच्चे से भी ज्यादा प्यार करती है। भीख मागकर वह उसके लिए कुछ पैसे जमा करती है। उसे वह नगर के सेठ के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:45 PM (IST)
        

धूमधाम से मना अनुकूल चंद का जन्मदिन

आजमगढ़ : शहर के अग्रसेन महिला महाविद्यालय में परम्पूज्य ठाकुर अनुकूल चंद महाराज का 12वां जन्मोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। केएम अस्थाना के निर्देशन पर सत्संग का भी आयोजन किया गया। महाराज के जन्मोत्सव से अग्रसेन महिला महाविद्यालय से शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में अनुकूल जी महाराज के जयकारे के नारे लग रहे थे। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से उत्साह

आजमगढ़ : टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को कुंवर सिंह उद्यान में आयोजित की गई। इस अवसर पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा टीईटी मेरिट पर दिए गए क्रांतिकारी एवं ऐतिहासिक फैसले पर खुशी व्यक्त की। सुनवाई में दिल्ली गए आजमगढ़ के प्रतिनिधि मंडल में सम्मिलित रविंद्र यादव, अरविंद यादव व पंकज कन्नौजिया का सम्मान किया गया। संगठन के महामंत्री अरविंद यादव ने कहा सर्वोच्च न्यायालय ने एक दैवीय फैसला दिया है। अब ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:59 PM (IST)
        

आग से झुलसकर युवक की मौत, महिला भर्ती

आजमगढ़ : कप्तानगंज व जहानागंज थाना क्षेत्र में आग के चपेट में आ जाने से झुलसे युवक की जिला अस्पताल में मौत हो गई वहीं एक महिला को झुलसे हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कप्तानगंज कस्बा निवासी गिरीश (28) पुत्र महाजन शनिवार की रात घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहा रविवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। इसीक्रम में जहानागंज थाना क्षेत्र के भटगाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        

मिला कंबल, ठंड से लड़ने की बढ़ी ताकत

बिंद्रा बाजार (आजमगढ़) : सर्द हवा और कड़ाके की ठंड को देखते हुए रविवार को विकास खंड मुहम्मदपुर के पारस कन्या इंटर कालेज के प्रांगण आयोजित शिविर में बसपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री दर्जा प्राप्त डा. कृष्णमुरारी विश्वकर्मा ने 525 गरीब, असहाय व विकलांगों को कंबल वितरित किया। इस दौरान ब्लाक के रानीपुर रजमो, मंगरावां, बहोरापुर, बनावें सहित लगभग एक दर्जन से अधिक गांवों के जरुरतमंद कंबल पाकर काफी खुश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:43 PM (IST)
        

प्रकाश उत्सव पर आकर्षण केंद्र रही शोभा यात्रा

आजमगढ़ : गुरु गोविंद सिंह के प्रकाशोत्सव पर रविवार को शहर में गाजे-बाजे के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। यह शोभा यात्रा व झांकी लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहीं। इस दौरान बीच-बीच में प्रस्तुत किए गए हैरतअंगेज कारनामें से लोग दांतों तले अंगुलियां दबाने को विवश हो गए। विभिन्न स्थानों से होती हुई शोभा यात्रा मातबरगंज गुरुद्वारे पर जाकर समाप्त हो गई। बता दें कि सरबंस दानी दसवें गुरु श्री गुरु गोवि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:38 PM (IST)
        

कोयलसा छात्रसंघ चुनाव की तैयारी पूरी, मतदान कल

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : गांधी शताब्दी स्मारक स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोयलसा में 23 दिसंबर को होने वाले वर्ष 2014 -15 छात्र संघ चुनाव की सारी तैयारिया पूरी कर ली गई है। छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्रों की राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। दूसरी तरफ चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए रविवार को प्राचार्य डा. श्रीराम पाठक की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें महाविद्यालय के सभी कर्मचारी व प्रत्याशी शामिल हुए। बैठक म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:27 PM (IST)
        

खूब चला चंकी पांडेय के डांस का जादू

ेआजमगढ़ : सेंट जेवियर्स हाईस्कूल में आयोजित कार्यक्रम 'जैवकॉन-2014' में अभिनेता चंकी पांडेय व टीवी कलाकार सारा खान ने अपने गीतों से सभी को थिरकने को मजबूर कर दिया। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम ने लोगों को अंत तक बांधे रखा। दोनों कलाकारों के आटोग्राफ लेने के लिए विद्यार्थियों का रेला लगा रहा। समारोह के मुख्य अतिथि पुलिस उपमहानिरीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव थे। शुभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

जीपीएफ व पेंशन के लिए आंदोलन का निर्णय

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों, सदस्यों, विशिष्ट आमंत्रित सदस्यों एवं सक्रिय कार्यकर्ताओं की बैठक शुक्रवार को डीएवी इंटर कालेज में आयोजित की गई। बैठक में संगठनात्मक स्थिति, आय व्यय के अतिरिक्त शिक्षकों के विनियमितीकरण, पदोन्नति, प्रोन्नति, प्रोन्नत वेतनमान, अवशेष वेतन देयक, मृतक आश्रित की नियुक्ति, जीपीएफ, पेंशन आदि पर विस्तृत चर्चा की गई और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

चोरों ने पार किया लाखों का माल

आजमगढ़ : ठंड के प्रकोप के साथ ही शनिवार की रात भी चोरों ने नगर कोतवाली, सिधारी व मुबारकपुर थाना क्षेत्र में पाच स्थानों से नकदी सहित लाखों की संपत्ति समेट ले जाने में सफल रहे। सिधारी थाना क्षेत्र में बेलइसा ओवरब्रिज के समीप शनिवार की रात चोरों ने दो मोबाइल दुकान व एक सैलून को अपना निशाना बनाया। बताते हैं कि बेलइसा क्षेत्र में राहुल मोबाइल के नाम से दुकान करने वाले हेमंत यादव की दुकान में अभी तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:00 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें