आजमगढ़

  • सफाई के संकल्प का अभियान जारी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:01 AM (IST)

    बूढ़नपुर (आजमगढ़) : प्रधानमंत्री द्वारा गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान के आह्वान को जिम्मेदार भले ही भूल गए हों। सफाई कर्मियों की फौज बेकार साबित हो रही है वहीं दूसरी तरफ विकास खंड कोयलसा के भीलमपुर छपरा में युवाओं ने गांव को गंदगी से मुक्त करने के संकल्प को अभियान जरूर बना दिया है। दूसरे दिन मंगलवार को गांव की नालियों की सफाई में युवा लगे रहे और कचरे को गांव के बाहर फेंक सरकारी व्यवस्था को आईना द... और पढ़ें »

  • हमारे देश की रीढ़ हैं किसान : डीएम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:18 PM (IST)

    अतरौलिया (आजमगढ़) : पूर्व माध्यमिक विद्यालय अतरौलिया के प्रांगण में मंगलवार को कृषि विभाग किसान मेला व कृषि गोष्ठी का आयोजन किया गया। शुभारंभ जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान वे किसानों से संवाद किए तो स्टालों पर खेती-किसानी से जुड़े सामान का निरीक्षण किया। कृषि गोष्ठी को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि किसान हमारे देश की रीढ़ हैं। सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता किसानों ... और पढ़ें »

  • आंधी-पानी ने मचाई तबाही, पेड़ भी गिरे

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:13 PM (IST)

    आजमगढ़ : उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को मंगलवार की सुबह आंधी-पानी ने जहां राहत दी वहीं जमकर तबाही भी मचाई। कहीं पेड़ ढह गए तो कहीं टीनशेड उड़ गए। आम की फसल पर इसका ज्यादा कुप्रभाव पड़ा है। तूफान की वजह से कई जगहों पर बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। ऐसे में जेनरेटर तड़तड़ाते रहे। इसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल रहा। सोमवार को उमस भरी गर्मी से लोग बि... और पढ़ें »

  • पूर्व मंत्री के घर कुर्की की नोटिस चस्पा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:11 PM (IST)

    संजरपुर (आजमगढ़) : सरायमीर थाना क्षेत्र में चुनावी रंजिश के चलते वर्ष 2010 में फौजदार पासवान की हत्या के मामले में आरोपित व वर्तमान समय में फरार चल रहे बसपा सरकार में मंत्री रहे हीरालाल गौतम के खानपुर स्थित पैतृक आवास पर कुर्की की कार्रवाई की नोटिस चस्पा की गई। नोटिस को संबंधित थाने की पुलिस मंगलवार को उनके आवास पर पहुंची तो मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। सरायमीर थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव... और पढ़ें »

  • बिजली कटौती से उपभोक्ताओं में रोष

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:04 PM (IST)

    अंबारी (आजमगढ़) : फूलपुर तहसील के विद्युत उपकेंद्र गद्दोपुर व पुष्पनगर क्षेत्र चौथे दिन भी बिजली आपूर्ति बाधित रही। उपभोक्ताओं का धैर्य टूटा तो मंगलवार को गद्दोपुर विद्युत उपकेंद्र पर प्रदर्शन किया और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। चेतावनी दी कि शाम तक आपूर्ति सुचारु नहीं हुई तो बुधवार को चक्का जाम करेंगे। गद्दोपुर, पुष्पनगर, सरायमीर विद्युत उपकेंद्र की केबल खोरासन रोड रेलवे स्टेशन क्रा¨सग के स... और पढ़ें »

  • अत्याधुनिक निर्माणाधीन अस्पताल का निरीक्षण

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:56 PM (IST)

    अतरौलिया (आजमगढ़) : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को निर्माणाधीन 100 शैया संयुक्त राजकीय चिकित्सालय एवं 100 शैय्या युक्त मैटरनिटी ¨वग (एनआरएचएम) अतरौलिया का निरीक्षण किया। ओपीडी, ओटीएस, आई रूम, पेडियाट्रिक फीमेल, वर्न यूनिट, इमरजेंसी वार्ड, प्राइवेट वार्ड, रसोईघर, वाथरूम, पैथोलाजी, रेडियोलाजी, सीएमएस पुरुष व महिला के कमरों में देखा। कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर एमआर गुप्ता को आवश्यक दि... और पढ़ें »

  • भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर उतरे अधिवक्ता

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:51 PM (IST)

    आजमगढ़ : चकबंदी कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ लामबंद हुए अधिवक्ता मंगलवार को सड़क पर उतर कर कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए। इस दौरान अधिवक्तओं ने चकबंदी कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया। अधिवक्तओं द्वारा गठित भ्रष्टाचार निवारण संघर्ष समिति के आह्वान पर मंगलवार को दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता चकबंदी कार्यालय के समक्ष एकत्र हुए। संघर्ष समिति के निर्ण... और पढ़ें »

  • शीतल पेय पदार्थ में मिला कीड़ा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:42 PM (IST)

    रानी की सराय (आजमगढ़) : मिलावटी खाद्य पदार्थो पर अंकुश लगाने लिए कभी-कभी कारगुजारी दिखाने वाले खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) कितना मुस्तैद रहता है उसकी एक बानगी मंगलवार को सुरजनपुर बाजार में देखने को मिली। एक चाय की दुकान पर शीतल पेय की बोतल में कीड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। कई में कीड़ा मिलने से भयभीत दुकानदार ने बोतल खोलकर गिरा दिया। हालांकि उसने आपूर्तिकर्ता के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में जाने की बात... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:03 PM (IST)

    फूलपुर (आजमगढ़) : स्थानीय तहसील के खेमीपुर गांव के ग्रामीणों ने विभिन्न मांगों को मंगलवार को तहसील में धरना-प्रदर्शन किया। फावड़ा, तसला, कुदाल लेकर तहसील में आए ग्रामीणों ने तहसीलदार मनोज कुमार तिवारी को ज्ञापन सौंपा। ग्राम प्रधान रामचरित्र के नेतृत्व में विरोध-प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने पूर्व में किए गए मनरेगा मजदूरों का पैसा हड़पने का आरोप पूर्व प्रधान पर मढ़ा। कहा कि किसानों को अब तक सूखा ... और पढ़ें »

  • खुले में शौच से मुक्त होंगे गांव

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:48 PM (IST)

    मार्टीनगंज (आजमगढ़) : स्थानीय विकास खंड के सभागार में मंगलवार को समुदाय आधारित संपूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान गांवों को खुले में शौच से मुक्त करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। उप जिलाधिकारी निलेश मिश्रा ने खुले में शौच से होने वाली बीमारियों की जानकारी दी। रोजगार सेवक, सफाई कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आशा-बहुओं का आह्वान... और पढ़ें »

  • सर्पदंश से महिला की मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:46 PM (IST)

    लालगंज (आजमगढ़) : देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चंदेवरा गांव में सोमवार की देररात हो रही बारिश के दौरान आंगन में रुके पानी को निकालने के लिए नाली की सफाई करते वक्त सर्प के डस लेने से 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया। ग्राम निवासी संजय राम की कुछ वर्षों पूर्व बीमारी के चलते मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी रीमा देवी अपने पांच बच्चों के साथ घर पर रहती थी। सोमवार की रात आई आं... और पढ़ें »

  • कलह के चलते महिला ने लगाई फांसी, मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:42 PM (IST)

    आजमगढ़ : देवगांव कोतवाली क्षेत्र के जमुई गांव में पारिवारिक कलह के चलते 32 वर्षीय महिला ने सोमवार की रात फांसी लगाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। वहीं जीयनपुर व कंधरापुर थाना क्षेत्र में युवती सहित दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। गंभीरावस्था में दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पल्हना : देवगांव कोतवाली क्षेत्र के जमुई ग्राम निवासी अनिल गुप्ता की बीमारी के चलते मौत हो गई... और पढ़ें »

  • ट्रेन के आगे कूदी विवाहिता, हालत गंभीर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:35 PM (IST)

    आजमगढ़ : सिधारी थानांतर्गत बेलनाडीह गांव स्थित मायके में रह रही मानसिक रूप से बीमारी एक विवाहिता ने मंगलवार को दिन में गांव के समीप ट्रेन के आगे कूद गई। गंभीर रूप से जख्मी विवाहिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेलनाडीह ग्राम निवासी शोभनाथ प्रजापति ने अपने 25 वर्षीय पुत्री सोनी की शादी जौनपुर जिले के शाहगंज कस्बा निवासी रमेश प्रजापति के साथ की थी। कुछ समय पूर्व सोनी की मानसिक हालत बिग... और पढ़ें »

  • हमले में पिता-पुत्र सहित चार जख्मी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:30 PM (IST)

    आजमगढ़ : बरदह थाना क्षेत्र के लिलाई गांव में सोमवार को दिन में आपसी रंजिश के चलते हुई मारपीट में एक ही परिवार के चार सदस्य घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। उक्त ग्राम निवासी नंदलाल का गांव के जगन्नाथ से आपसी विवाद चल रहा है। सोमवार को दिन में इसी विवाद के चलते दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। मारपीट की इस घटना में एक पक्ष के नंदलाल (70), उसके पुत्र... और पढ़ें »

  • भूमिगत केबल ब्रस्ट, कई गांवों की बत्ती गुल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:09 PM (IST)

    दीदारगंज (आजमगढ़) : फूलपुर तहसील विद्युत उपकेंद्र गद्दोपुर व पुष्पनगर फीडर से तीन दिन से आपूर्ति बाधित है जिससे बाजार सहित कई दर्जन गांवों की बत्ती गुल है। उमस भरी गर्मी से लोग त्रस्त हैं तो खेती-किसानी भी प्रभावित है। इससे उपभोक्ताओं में रोष है। गद्दोपुर, पुष्पनगर, सरायमीर विद्युत उपकेंद्र की केबल खोरासन रोड रेलवे स्टेशन क्रा¨सग के समीप शनिवार को ब्रस्ट हो गई जिससे आज तक नहीं बनाया गया। इससे ... और पढ़ें »

  • डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:06 PM (IST)

    आजमगढ़ : तहसील सदर के दौलतपुर (नुरुद्दीनपुर) दलित बस्ती के लोगों ने सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन का ज्ञापन दिया। आरोप लगाया कि कब्रिस्तान की भूमि को चकबंदी में कतिपय दबंग किस्त के लोगों की चक में शामिल कर दिया गया है। ग्रामीणों का कहना था कि तमसा नदी के किनारे पूर्वजों के जमाने से कब्रिस्तान की भूमि थी जिसे तमसा नदी में एलाट कर दिया गया जबकि मौके पर मौजूद है। कहा कि जो कब्र... और पढ़ें »

  • कब्रिस्तान की बाउंड्री निर्माण को रोका

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:58 PM (IST)

    अहरौला (आजमगढ़) : क्षेत्र के बिसईपुर ग्रामसभा के सरायअली में कब्रिस्तान की चहारदीवारी का निर्माण हो रहा है। सोमवार को ग्रामीणों ने घटिया सामग्री प्रयोग का आरोप लगाते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया। ग्रामीणों का आरोप है चहारदीवारी के निर्माण में सफेद बालू डालकर कर छह-एक के अनुपात से जोड़ाई हो रही है। यहां तक कि दोमा-सेमा ईंट का प्रयोग हो रहा है। दीवार छूने से ही ईंट निकल जा रही है। कहा कि जब इसकी... और पढ़ें »

  • चे¨कग के दौरान दिखी गनर की दबंगई

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:26 PM (IST)

    फूलपुर (आजमगढ़) : एसपी के निर्देश पर सोमवार को पूरे जिले में चलाए गए चे¨कग अभियान के दौरान फूलपुर क्षेत्र में एक प्रशासनिक अधिकारी के गनर की दबंगई देख पुलिस का क्रूर चेहरा सामने आया। अधिकारियों की मौजूदगी में चे¨कग के नाम पर गनर ने कई वाहन चालकों को पीटा। खबर पाकर मौके पर कवरेज करने गए मीडियाकर्मियों के साथ भी दबंग गनर ने बदसलूकी की। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में सोमवार को 12 से 3 बजे तक व्या... और पढ़ें »

  • सही प्रस्ताव का ही होगा अनुमोदन : डीएम

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:10 PM (IST)

    आजमगढ़ : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में इसरार अहमद के साथ पहुंचे ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। विकास कार्य न होने की शिकायत को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया। राज्य वित्त आयोग और 14वें वित्त आयोग के प्रस्ताव व अनुमोदन पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि जिले का विकास होना चाहिए। एक भी गलत कार्य नहीं होने चाहिए। सही-सही प्रस्ताव देंगे तो अनुमोदन मिल जाएगा नहीं... और पढ़ें »

  • सुंदरीकरण रुका, ब्लैक लिस्टेड हुए ठेकेदार

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:58 PM (IST)

    आजमगढ़ : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शहर नरौली तिराहा पर काफी दिनों से रुके कार्य को गंभीरता से लिया है। अधिशासी अधिकारी की जानकारी पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करते हुए और जेई पीडब्ल्यूडी को हटाते हुए किसी दूसरे जेई से कार्य कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने इस संबंध में अधिशासी अधिकारी नगरपालिका ओमप्रकाश से जानकारी ली। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि संबंधित ठेकेदार वंदना ¨सह औ... और पढ़ें »

(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें