1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

किसान समस्याओं को लेकर भाकपा मुखर

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : भाकपा अतरौलिया इकाई के तत्वावधान में मंगलवार को किसान समस्याओं और उपटापार बांसगांव के हल्का लेखपाल पर मनमानी का आरोप लगाते हुए तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। एसडीएम रामगोपाल ¨सह को मांगों से संबंधित चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। भाकपा के पूर्व जिला महामंत्री वेदप्रकाश उपाध्याय ने कहा कि किसानों की हितैषी बनने वाली सपा सरकार में किसानों- मजदूरों की ही असली दुश्मन बन बैठी है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:03 PM (IST)
        

मांगों को लेकर आशा-बहुओं का प्रदर्शन

अहरौला (आजमगढ़) : आशा-बहुओं मंगलवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर धरना- प्रदर्शन किया और विरोध में नारेबाजी की। धरने को संबोधित करते हुए संगठन की जिलाध्यक्ष विभा राय ने आरोप लगाया कि यहां के एचईओ द्वारा हर काम के लिए सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। इसके चक्कर में मरीजों को दवाएं बाहर से लिखी जाती है। यही नहीं आशाओं की रिपोर्ट आधी-अधूरी बनाई जाती हैं। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

मांगों को लेकर प्रशिक्षु शिक्षक मुखर

मार्टीनगंज (आजमगढ़) : उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा ब्लाक इकाई मार्टीनगंज की अगुवाई में प्रशिक्षु शिक्षकों ने मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। हाथ पर काली पट्टी बांध विरोध जताया और प्रदेश सरकार के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार फूलपुर शिवसागर दुबे को सौंपा। विरोध कर रहे प्रशिक्षु शिक्षकों का कहना था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार वे छह माह का प्रशिक्षण पूरा कर चुके हैं। आरोप लगाया कि सरकार की गलत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:59 PM (IST)
        

चिकित्सकीय लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत

आजमगढ़: सपा मुखिया एवं सदर सांसद मुलायम ¨सह यादव के संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह निष्क्रिय दिख रहा है। चिकित्सकीय लापरवाही के चलते आयेदिन मरीजों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था तो भगवान भरोसे चल रही है। स्वास्थ्य महकमे को दुरूस्त करने का सरकारी दावा सफेद हाथी साबित हो रहा है। जिला महिला अस्पताल में मंगलवार को चिकित्सकीय लापरवाही के चलते हुई जच्चा-बच्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

नहर में डूबकर युवक की मौत

बूढ़नपुर (आजमगढ़): कप्तानगंज थाना क्षेत्र के टहर किशुनदेवपुर गांव स्थित शारदा सहायक खंड 32 नहर में मंगलवार की सुबह 25 वर्षीय युवक की डूब जाने से मौत हो गई। जाल के माध्यम से शव को बरामद किया गया। इससे परिवार में जहां कोहराम मचा रहा, वहीं मौके पर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा रहा। टहर किशुनदेवपुर गांव निवासी रामनवल राम का 25 वर्षीय पुत्र दीनदयाल मिर्गी रोग से ग्रसित था। मंगलवार की सुबह करीब 7 बज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

सरकार की वादाखिलाफी पर उबले शिक्षक

आजमगढ़ : सरकार की वादाखिलाफी सहित तमाम मामलों को लेकर शिक्षक उबल पड़े। संगठन से समझौता के बावजूद शासनादेश निर्गत न करने तथा जनपद के शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण हेतु माध्यमिक शिक्षक संघ ने मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय धरना-प्रर्दशन कर आवाज बुलंद की। वक्ताओं ने मामले को लेकर आर-पार की लड़ाई की चेतावनी भी दी। धरने को संबोधित करते हुए प्रांतीय मंत्री नरेंद्र ¨सह ने कहा कि आठ अप्रैल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

दहेज हत्या में सास-श्वसुर सहित पांच को सजा

आजमगढ़: अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जगदीश प्रसाद की कोर्ट (नं. तीन) ने दहेज हत्या के मामले में सास-श्वसुर, जेठ, जेठानी सहित पांच आरोपियों को दस-दस वर्ष की सजा सुनाई है। इसके साथ ही प्रत्येक को 11-11 हजार रुपये अर्थदण्ड भी दिया गया है। इसी मामले के दो आरोपियों रामहरख व जगवंती को अदालत में साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। एक अन्य आरोपी संतोष फरार था इसके कारण अदालत द्वारा उसकी पत्रावली अलग कर दी गई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:26 PM (IST)
        

धमाका सुन बस से उतर कर भागे यात्री

बरदह (आजमगढ़): स्थानीय कस्बे में सोमवार की रात करीब साढ़े आठ बजे इलाहाबाद से मऊ जा रही रोडवेज बस के पीछले हिस्से से आई धमाके की आवाज सुनकर यात्रियों के रोंगटे खड़े हो गए। चालक ने थाने के सामने बस रोका और यात्री वाहन से उतर कर भागने लगे। वाहन की जांच के दौरा पता चल कि पीछले पहिए का एक्सल टूट जाने से आई आवाज और घर्षण के चलते बस के टायरों से धुंआ उठने लगा है। बाजार के लोगों की मदद से सुलग रहे टा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

पेट्रोल पम्प से 2.30 लाख नकदी चोरी

बिलरियागंज (आजमगढ़): क्षेत्र के गुलवा गौरी स्थित पेट्रोल पम्प के कैश बाक्स वाले कमरे का ताला काटकर रविवार की रात चोर 2 लाख 29 हजार 581 रुपये उड़ा लिए। पेट्रोल पम्प पर सोये लोगों को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संदिग्ध बताते हुए छानबीन शुरू कर दी है। नगर क्षेत्र के बेलइसा वार्ड निवासी रामकृष्ण बरनवाल का पेट्रोल पम्प बिलरियागंज थाना क्षेत्र के गुलवा ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:41 PM (IST)
        

कांवरियों संग नदी में नहाते युवक की मौत

संजरपुर (आजमगढ़): मौत का समय और स्थान निश्चित है लेकिन यह कोई नहीं जान पाता। ऐसा ही कुछ संजरपुर निवासी एक परिवार के साथ घटित हुआ। सावन के पहले सोमवार को स्थानीय शिव मंदिर पर जलाभिषेक के लिए जनपद के पौराणिक स्थल दुर्वासा धाम स्थित संगम से कांवर में जल लेने गये छोटे भाई के लिए भेजन लेकर गये युवक को नदी में स्नान करने की इच्छा जगी। नदी में स्नान कर रहे कांवरियों के साथ नहाने गये युवक की डूब जाने से म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:40 PM (IST)
        

विषैले जंतु के काटने से किशोरी की मौत

मार्टीनगंज (आजमगढ़): दीदारगंज थाना क्षेत्र के बस्ती कपूरी गांव निवासी एक किशोरी को विषैले जंतु ने काट लिया। हालत बिगड़ने पर किशोरी को बरदह स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। घर वापसी के दौरान रास्ते में ही सीमा क्षेत्र से बाहर न जाने की बात कहकर एंबुलेंस चालक द्वारा शव उतार दिए जाने से आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया। बस्ती कपूरी गांव निवासी ¨पकी (16) पुत्री सुरेंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:39 PM (IST)
        

बिना यूआइएन वाले लाइसेंस होंगे अवैध

आ•ामगढ़ : अपर जिलाधिकारी प्रशासन आशुतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि जनपद में एनआइसी द्वारा विकसित किए गए एनडीएएल साफ्टवेयर पर समस्त शस्त्र लाइसेंसधारियों एवं उनके शस्त्र लाइसेंसों/शस्त्रों का राष्ट्रीय डाटा बेस तैयार किए जाने के क्रम में डाटा एंट्री का कार्य जनपद में प्रगति पर है। डाटा एंट्री के उपरांत सृजित यूआईएन (यूनिक आडेन्टीफिकेशन नंबर) समस्त लाइसेसियों को प्रदान किया जाएगा। आगामी एक अक्टूब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:33 PM (IST)
        

नौ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त

आजमगढ़ : राज्य पोषण मिशन के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों की उपस्थिति, केंद्रों के खुलने और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्यों के निरीक्षण का क्रम जारी है। जिला कार्यक्रम अधिकारी के निर्देश पर बाल विकास परियोजना अधिकारी व मुख्य सेविकाओं द्वारा शहर के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान केंद्र पर अनुपस्थित मिलने पर कार्य में लापरवाही बरतने और केंद्र पर अनुपस्थित होने पर नौ आंगनबाड़ी कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:32 PM (IST)
        

राइस मिलरों के उत्पीड़न का आरोप

आजमगढ़ : पूर्वांचल राइस मिल्स वेलफेयर सोसायटी की बैठक सोमवार को गुलामी का पूरा स्थित जिलाध्यक्ष छोटेलाल के आवास पर हुई। इसमें सरकार पर राइस मिल संचालकों का उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया गया। संगठन के संरक्षक रमाकांत मिश्र ने बताया कि राज्यपाल के निर्देश पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी और मिल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हुए समझौते से सरकार मुकर रही है। बताया कि विगत दिनों आयुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:28 PM (IST)
        

वृद्धा व विधवा पेंशन के लिए भटक रहे लोग

लालगंज (आजमगढ़) : स्थानीय विकास खंड के करिया गोपालपुर गांव में विधवा इसराजी देवी, जैसा, मीरा देवी, नगीना, आदि के पेंशन विगत कई माह से नहीं आ रही है। इसकी वजह से वह लोग ब्लाक से लेकर तहसील तक का चक्कर लगा रही हैं। सत्तार, सिरताजी, सितई, मोनू आदि लोगों की वृद्धा पेंशन नहीं आ रही है। इतना ही नहीं गांव में लगभग एक दर्जन से अधिक गरीब परिवार निवास करते है जिनका बीपीएल सूची में नाम न होने के कारण व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:27 PM (IST)
        

बैंक का अड़ंगा, किसानों का करोड़ों फंसा

आजमगढ़ : गेहूं की फसल बर्बाद होने के बाद बदहाली का जीवन जी रहे किसानों के समक्ष एक और संकट आ गया है। इनके चेकों का भुगतान बैंक कर ही नहीं रहा है। इसकी वजह से करोड़ों रुपये के चेक को लेकर किसान तहसील व जिला मुख्यालय का चक्कर काट रहा है। इस मामले में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कड़ा रुख अपनाते हुए सभी बैंक प्रबंधकों को पत्र लिखकर किसानों के चेकों का भुगतान करने का निर्देश दिया है। इसके बावजूद बैंक कर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:27 PM (IST)
        

पदोन्नति को लेकर शिक्षकों में मंत्रण

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ की बैठक रविवार को संघ के जिलाध्यक्ष केदारनाथ यादव की अध्यक्षता में कुंवर ¨सह उद्यान में हुई। बैठक में पदोन्नति सहित विभिन्न समस्याओं पर मंत्रणा की गई। बैठक में संघ के जिलाध्यक्ष केदार नाथ यादव ने बताया कि 30 जून को सेवानिवृत्त व कार्यभार ग्रहण न करने के कारण पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक के अधिकांश पर रिक्त पड़े हैं। जिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:58 PM (IST)
        

एकजुट होकर कार्य

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की मासिक बैठक रविवार को स्थानीय कुंवर ¨सह उद्यान में देवसी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिलाध्यक्ष देवसी प्रसाद यादव ने कहा कि हमारे सभी मुकदमों की सुनवाई अब इलाहाबाद उच्च न्यायालय में होनी है। इसकी सुनवाई यथाशीघ्र मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम द्वारा की जाएगी। इसमें हम संगठन की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ताओं के माध्यम से अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:56 PM (IST)
        

¨हदुओं के साथ अन्याय कर रही प्रदेश सरकार

आजमगढ़ : गोरक्ष पीठाधीश्वर सांसद योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर विश्व हिन्दू महासंघ के बैनर तले रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन ब्लाक एवं नगर पदाधिकारियों के चयन के साथ संपन्न हो गया। सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पधारे विश्व हिन्दू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रसाद प्रजापति ने कहा कि प्रदेश सरकार हिन्दुओं की सांस्कृतिक विरासत के रूप में विख्यात सावन महीने को भी अपनी कैद में ले लिया है। पंचायती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान में झोकें ताकत

आजमगढ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला अभ्यास वर्ग रविवार को संपन्न हुआ। जिला अभ्यास वर्ग का उद्घाटन परिषद के प्रदेश मंत्री उमंग ¨सह ने सरस्वती मां व विवेकानंद के सामने दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पार्जन कर किया। अभ्यास वर्ग के कई महत्वपूर्ण ¨बदुओं के कार्यकर्ताओं के समक्ष प्रदेश मंत्री उमंग ¨सह ने रखा। इसमें विशेष महत्व संगठन के विस्तार व सदस्यता को दिया। उन्होंने कहा कि अगर हमें संगठन का विस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:34 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें