Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

फूलपुर (आजमगढ़) : आर्थिक तंगी से जूझ रहे 45 वर्षीय पेंटर ने अपनी जान देने की सोची और मंगलवार की दोपहर ट्रेन के आगे कूद गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना मंगलवार की दोपहर फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के पास हुई। मृतक की शिनाख्त क्षेत्र के भोरमऊ ग्राम निवासी रामआसरे राम (45) पुत्र बेचू के रुप में की गई। बताते हैं कि रामआसरे मकान पें¨टग का कार्य करता था। काफी समय से वह आर्थिक तंगी से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:49 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी नहीं जांचीं गई कापियां

आजमगढ़ : वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय, विनियमितीकरण एवं पुरानी पेंशन बहाली आदि प्रमुख मांगों को लेकर शिक्षकों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया। चारों मूल्यांकन केन्द्रों पर एक भी कापी जांची नहीं गई। शिक्षकों ने कहा कि सरकार के वादाखिलाफी के विरोध में अंतिम दम तक बहिष्कार जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रदेश महामंत्री इन्द्रासन ¨सह एवं मंडली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

बाइक की चपेट में आकर किसान की मौत

अहरौला (आजमगढ़) : स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम कोठरा स्थित पेट्रोल पंप के पास सोमवार की शाम साढ़े छह बजे के करीब बाइक की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। हादसे के बाद बाइक छोड़ चालक फरार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के बनकट लेदौरा गांव निवासी 65 वर्षीय राम अधार अपने खेत से साइकिल पर सरसों की फसल लेकर अपने घर जा रहा था कि उसी दौरान कप्तानगंज की ओर से आ रही बाइक की चपेट में आ गया। हा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

गर्भवती महिला ने मौत को लगाया गले

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : अतरौलिया थाना क्षेत्र के भैरोपुर दरगाह गांव में रविवार की रात किसी बात से क्षुब्ध होकर एक गर्भवती महिला ने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़क कर अपने को आग के हवाले कर दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मायके वालों की तहरीर पर ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज किया है। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव निवासी रामशरण राजभर की पुत्री चंद्रकला (... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:24 PM (IST)
        

पांच के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट

आजमगढ़: फूलपुर कोतवाली पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के मामले में रविवार को पति सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार फूलपुर कस्बा निवासी पूजा पत्नी संदीप ने आरोप लगाया कि पति सहित पांच लोगों ने दहेज की मांग को लेकर पीड़िता को मारापीटा और प्रताड़ित किया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

शिक्षकों ने किया मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार

आजमगढ़ : पुरानी पेंशन बहाली सहित विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षकों अडिग हो गए हैं। इसी का परिणाम रहा कि जनपद के चारों मूल्यांकन केन्द्रों पर शिक्षकों ने कापी मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया। इसकी वजह से एक भी कापियां अब तक नहीं जांची गई है। शिक्षकों के तेवर देख विभाग पेशोपेश में पड़ा हुआ है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय तदर्थ शिक्षकों-प्रधानाचार्यों के विनियम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:35 PM (IST)
        

खड़ंजा ठीक कराने गई टीम पर धावा, कई घायल

पल्हना (आजमगढ़) : देवगांव कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सराय ग्राम में कुछ समय पूर्व उखाड़े गए खड़ंजा मार्ग को ठीक कराने पहुंची टीम पर गांव की राजभर बस्ती के लोगों ने धावा बोल दिया। ग्रामीणों का उग्र तेवर देख मौके पर मौजूद अधिकारी भागकर किसी तरह अपनी जान बचाए। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस फोर्स ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। घटना रविवार की शाम साढ़े पांच बजे हुई बताई गई है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:59 PM (IST)
        

पर्चा आउट की अफवाह, सड़क पर उतरे अभ्यर्थी

आजमगढ़ : प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा की पहली पाली तो सकुशल संपन्न हो गई लेकिन दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले ही पर्चा आउट होने की अफवाह पर अभ्यर्थी सड़क पर उतर गए। हरबंशपुर में रास्ता जाम कर परीक्षा को निरस्त करने की मांग करने लगे। जाम की खबर पर प्रशासन का भी पसीना छूटने लगा और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जाम कर रहे लोगों को समझाया कि वह परीक्षा दें, आगे जांच में अगर गड़बड़ी पाई जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

तीन स्थानों पर चले लाठी-डंडे, ग्यारह जख्मी

आजमगढ़ : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 24 घंटे के अंदर चले लाठी-डंडे में महिला सहित 11 लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। बरपुर थाना क्षेत्र के मधसिया गांव निवासी बृजमोहन (60) शनिवार को निजामाबाद थाना क्षेत्र के वजीरपुर स्थित अपनी रिश्तेदारी गया था जहां रंजिश को लेकर कतिपय लोग देर शाम सुमन (40) को लाठी-डंडे से मारने लगे। बीच-बचाव करने गये बृजमोहन को भी उक्त लोगों ने म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस, सरकार को दी चेतावनी

आजमगढ़ : सरकार की वादाखिलाफी व हठधर्मिता के विरुद्ध उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों ने प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वान पर रविवार को शाम छह बजे कुंवर ¨सह उद्यान से मशाल जुलूस निकाला। प्रदेशीय मंत्री नरेंद्र ¨सह, जिलाध्यक्ष विनय कुमार ¨सह व जिलामंत्री राजेश कुमार राय के नेतृत्व में मशाल जुलूस कुंवर ¨सह उद्यान से प्रारंभ होकर रैदोपुर होता हुआ कलेक्ट्रेट चौराहे पर समाप्त हुआ। कलेक्ट्रेट चौराह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

देवी गीतों पर रातभर झूमते रहे श्रोता

आजमगढ़ : चैत रामनवमी के अवसर पर आराजी बाग स्थित मां काली मंदिर पर शनिवार की रात भगवती जागरण का आयोजन ब्लू नाइट आर्केस्ट्रा एंड जागरण ग्रुप व आराजी बाग स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में आयोजित किया गया। इसमें कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर लोगों को झूमने के लिए विवश कर दिया। गायक कलाकार राजेश रंजन 'विनमलू ना हे मइया मोरी कहां विनमलू ना, सेवका जोहत रहे डहरिया हे मइया कहां विनमलू ना' गीत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

प्रशासन की सख्ती, नहीं खुली दुकानें

आजमगढ़ : जिलाधिकारी सुहास एलवाई की सख्ती का आलम यह रहा कि शहर की सभी दुकानें रविवार को बंद रही। इसकी वजह से सड़कों पर जहां सन्नाटा पसरा रहा वहीं चाय-पान व मेडिकल हाल की दुकानों को छोड़कर सभी पर ताला लगा रहा। इस काम में व्यापारी व दुकानदार भी सहयोग कर रहे हैं। ऐसे में जिलाधिकारी की प्रशंसा लोगों के मुंह सुनी जा रही हैं। फिलहाल अभी कुछ दुकानदार ऐसे रहे जो प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद अपनी दुकानों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

दो जोड़े एक साथ रहने को राजी

आजमगढ़ : प्रोजेक्ट नई किरण के तहत पुलिस लाइन सभागार में एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में रविवार को सुलह समझौते का आयोजन किया गया। इसमें दो जोड़े एक साथ रहने को जहां राजी हो गए वहीं शेष बचे लोगों के लिए अगले रविवार की तिथि नियत की गई। समिति के सदस्यों के समक्ष 21 मामले प्रस्तुत किए गए। इसमें उभय पक्ष की उपस्थिति में दो मामलों का निस्तारण कर दिया गया। इसमें आवेदिका आरजू पत्नी मैनुद्दीन निवासी चुनुगपार, थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

पेंशन नहीं तो मूल्यांकन भी नहीं

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्तविहीन व सवित्त शिक्षक संघ की रविवार को संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता शहर स्थित एक होटल में हुई। इसमें शिक्षक नेताओं ने एक स्वर से मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया और कहा कि अगर उनको बुढ़ापे की पेंशन नहीं मिलेगी तो मूल्यांकन भी नहीं किया जाएगा। प्रदेश संरक्षक दिवाकर तिवारी, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शैलेश राय व वित्तविहीन शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

कापी मूल्यांकन का बहिष्कार करेंगे शिक्षक

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को संगठन के कार्यालय मुकेरीगंज पर आयोजित की गई। बैठक में 30 मार्च से परिषदीय परीक्षा के मूल्यांकन बहिष्कार पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म ¨सह ने विस्तृत रूप से विचार व्यक्त किया। श्री ¨सह ने कहा कि वित्तविहीन विद्यालयों में कार्यरत अध्यापक आज बंधुआ मजदूर से भी बदतर ¨जदगी व्यतीत कर रहे हैं। सपा सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

गैस एजेंसी की अनियमितता पर भड़के ग्रामीण

जहानागंज (आजमगढ़) : जहानागंज बाजार के रामपुर स्थित एक गैस एजेंसी द्वारा गैस सिलेंडर वितरण में अनयिमितता का आरोप लगाते हुए शनिवार को सुबह ग्रामीण सड़क पर उतर आए और जहानागंज-सठियांव मार्ग जाम कर दिया। जाम की वजह से दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। इस बीच संभ्रान्त लोगों के समझाने के बाद जाम समाप्त हुआ। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि गैस एजेंसी मालिक अपने रवैये में बदलाव नहीं लाएगा तो वह आंदोलन करने के लिए वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती में इटावा व मैनपुरी के साठ फीसद अभ्यर्थी : वाजपेयी

आजमगढ़ : भारतीय जनता पार्टी आजमगढ़ के द्वारा शुक्रवार को मेहता पार्क में धरना व प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी उपस्थित थे। धरने को संबोधित करते हुए श्री वाजपेई ने कहा कि पूरे प्रदेश में भय, भूख, भ्रष्टाचार व्याप्त है। उत्तर प्रदेश सरकार 1.20 रुपये में बिजली खरीदती है और 5 रुपये से ज्यादा में बेचती है फिर भी प्रदेश में बि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:13 PM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला सहित दो मरे, दो घायल

मुबारकपुर/अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर थाना क्षेत्र में तीन स्थानों पर 24 घंटे के अंदर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि वृद्ध सहित दो लोग जख्मी हो गए। घायलों का उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कादीपुर गांव निवासी लालसा (40) पत्नी लालता यादव शुक्रवार की दोपहर बाजार से दवा लेकर पैदल घर जा रही थी कि सठियांव चौराहे पर तीव्र गति से ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

आधी रोटी खाएंगे-स्कूल जरूर जाएंगे

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : प्राथमिक विद्यालय बनकट समसपुर शिक्षा क्षेत्र कोयलसा के छात्र - छात्राओं की स्कूल चलो रैली अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली बनकट जगदीश व समसपुर होते हुए विद्यालय में पहुंचकर समाप्त हुई। रैली के दौरान बच्चे बैनर व स्लोगन लिखी तख्तियां लिए शिक्षा है अनमोल रतन ,पढ़ने का तुम करो जतन, आधी रोटी खाए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

पीसीएस में मेधावियों ने लहराया परचम

आजमगढ़ : उप्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा में जनपद के मेधावियों ने अपना परचम लहराकर जनपदवासियों का जहां मान बढाया है वहीं उनके परिवार में खुशियों का ठिकाना नहीं है। कोई खंड विकास अधिकारी, पीडब्ल्यूडी इंजीनियर तो कोई डीपीआरओ पद पर चयनित हुआ है। उप्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा 2013 में जनपद के राउतमऊ निवासी विपुल कमार सिंह पुत्र सुभाष ¨सह ने ट्रेजरी आफिसर पद पर सफलता प्राप्त कर परिवार व जनपद का नाम रोश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें