Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

तमौली में प्रस्तावित स्टेडियम की जगी आस

आजमगढ़ : सपा मुखिया व सदर सांसद मुलायम सिंह यादव के तमौली गांव के गोद लिए जाने के बाद अब प्रस्तावित मंडलीय स्टेडियम पर भी लोगों की निगाहें टिकी हुई है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि तमौली गांव के विकास के अलावा प्रस्तावित मंडलीय स्टेडियम की गुम हुई फाइल भी अब बाहर निकल सकती हैं। ऐसा हुआ तो तमौली गांव को विकास के पर लग जाएंगे ही साथ मंडलीय स्टेडियम का सपना भी साकार हो जाएगा। बता दें कि स्टेडियम नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

निर्मल मन से ही होती है परमार्थ की प्राप्ति

जहानागंज (आमजगढ़) : लोगों के अंदर लोभ एक ब्रह्मा की सृष्टि है। इन दुर्गुणों से ही मन में अहंकार उत्पन्न होता है जो नाना प्रकार के दुखों का कारण होता है। जब तक मन निर्मल नहीं होगा तब तक व्यक्ति को परमार्थ की प्राप्ति कदापि नहीं हो सकती है। उक्त बातें कोल्हूनाथ खालसा मंदिर शेरपुर कुटी के महंथ रामप्रसाद दास महराज के कृपा पात्र शिष्य रामकृष्ण दास जी ने कही। वे रविवार को मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

निजामाबाद में चली जेसीबी, हटाया गया अतिक्रमण

निजामाबाद (आजमगढ़) : एसडीएम रामगोपाल सिंह के निर्देशन में मंगलवार को निजामाबाद कस्बे में अतिक्रमण अभियान चलाया गया। अतिक्रमण अभियान तहसील निजामाबाद के मुख्य गेट से शुरू होकर नंद नगर होते हुए नई सड़क, सब्जी मंडी होते हुए पुरानी तहसील चौके से तमसा पुल तक चला। अतिक्रमण अभियान के नाम पर कुछ छोटे दुकानदारों एवं गुमटी हटाने से उनमें रोष दिखा। एसडीएम ने बताया कि सड़क के मध्य से 40 फीट की दूरी निर्धारित की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

चार मामलों में कई पर एफआइआर

आजमगढ़ : अलग-अलग थानों की पुलिस ने चार विभिन्न मामलों में सोमवार को कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई किया है। निजामाबाद के मक्खनपट्टी गाव निवासी प्रदीप तिवारी ने आरोप लगाया कि मूलगंज निवासी नगीना तिवारी सहित दो लोगों ने भूत-प्रेत ठीक करने के नाम पर पीड़ित से धोखाधड़ी कर दो लाख 24 हजार रुपये ले लिया और मागने पर धमकी दिए। जीयनपुर के विशुनपुर गाव निवासी सुनीता पाडेय ने आरोप लगाया कि मऊ जनपद के रानीपुर के ढो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

तिलकोत्सव मारपीट, छह लोग घायल

चंडेश्वर (आजमगढ़) : सिधारी थाना के बयासी गाव में सोमवार की रात तिलकोत्सव के दौरान हुई मारपीट में छह लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार स्थानीय स्तर पर चल रहा है। बिलरियागंज के भगतपुर गाव निवासी बाचस्पति दुबे अपनी पुत्री की तिलक चढ़ाने के लिए सिधारी के बयासी गाव जयप्रकाश पाडेय के घर पर सोमवार की देर शाम पहुंचे। तिलकोत्सव के दौरान जहा लोग भोजन का आनंद उठा रहे थे वहीं एक तरफ आर्केस्ट्रा का भी आनंद लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:35 PM (IST)
        

कंतविजय, यशवंत व उदयनरायन विजयी

आजमगढ़ : भूमि विकास बैंक के शाखा प्रतिनिधियों का चुनाव मंगलवार को सकुशल संपन्न हो गया। मतगणना के बाद घोषित परिणाम में बूढ़नपुर से कंतविजय सिंह, आजमगढ़ सदर से यशवंत व लालगंज से उदयनरायन सिंह विजयी हुए। चुनाव अधिकारियों ने विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिया। तीनों स्थानों पर हुए चुनाव में दो-दो प्रत्याशियों सहित कुल छह प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। चुनाव अधिकारी आजमगढ़ सदर तहसीलदार सत्यप्रकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:31 PM (IST)
        

पल्हना में बच्चों का किया गया वजन

पल्हना (आजमगढ़) : विकास खंड पल्हना क्षेत्र के पवनीकला पवनी खुर्द कटाई असौसा तथा रजहा अजमतपुर चौकी गांव का भ्रमण कर कुपोषित अति कुपोषित पोषण योजना शुरू की गई। इस दौरान गांव-गांव घूम कर बच्चों का वजन किया गया। इसमें कोई भी बच्चा कुपोषित नहीं पाया गया। इस योजना के लिए सुपरवाइजर सावित्री तथा कविता देवी को लगाया गया है। कार्यक्रम का समापन पवनी कला में किया गया। अध्यक्षता ग्राम प्रधान वकील चौरसिया ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:22 PM (IST)
        

चोरों ने किया डेढ़ लाख का माल पार

बिंद्राबाजार (आजमगढ़) : गंभीरपुर रानीपुर रजमों गाव में सोमवार की रात कमरे का ताला तोड़कर चोर दस हजार नकदी समेत डेढ़ लाख कीमत का जेवरात समेट ले गए। इस संबंध में तहरीर दे दी गई है। रानीपुर रजमों गाव निवासी दुर्गविजय अस्थाना के परिवार के सदस्य सोमवार की रात मकान के अगले हिस्से में सोए थे। देर रात चोर पीछे से छत पर चढ़ गए और सीढ़ी के रास्ते अंदर घुसकर कई कमरों का ताला तोड़कर उसमें रखा तीन बक्सा व चार अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

करोड़ों के गबन में कई पर प्राथमिकी

आजमगढ़ : शहर कोतवाली पुलिस ने सोमवार को करोड़ों के गबन के आरोप में जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति व्याप्त है। बता दें कि कई वर्ष पूर्व समाज कल्याण, जिला अल्पसंख्यक व जिला प्रोबेशन विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में विभिन्न मदों में धोखाधड़ी कर करोड़ों का धन गबन करने का मामला प्रकाश में आया था। इस पर जिलाधिकारी ने टीम गठित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

स्पो‌र्ट्स कालेज की स्थापना से मिलेगा मौका

आजमगढ़ : जनपद के खेल संघ के पदाधिकारियों, खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों की बैठक मंगलवार को स्थानीय सुखदेव पहलवान स्टेडियम में हुई। बैठक में जिला केशरी कुश्ती प्रतियोगिता के समारोह में आगमन पर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव द्वारा सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव की पहल पर जनपद के खिलाड़ियों के खेल हित में निर्मित खेल छात्रावास भवन में सत्र 2014-15 से स्पो‌र्ट्स कालेज की स्थापना की घोषणा ने ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:07 PM (IST)
        

स्टेडियम ब्वायज व जाहिद क्लब अगले चक्र में

आजमगढ़ : सुखदेव पहलवान स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से ऐशज स्पो‌र्ट्स के तत्वावधान में खेली जा रही स्व. दुर्गावती देवी जिला स्तरीय में मंगलवार को स्टेडियम ब्वायज व जाहिद क्रिकेट क्लब सीनियर ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया। पहला मैच जाहिद क्रिकेट क्लब सीनियर व एमएस क्लब मुबारकपुर के बीच खेला गया। जाहिद क्रिकेट क्लब के कप्तान ने टास जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

27 से शुरू होगा मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र का निर्माण

मुबारकपुर/अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों के बुनकरों व विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं व बिलों की गड़बड़ी से संबंधित समस्याओं को सुनने के लिए मंगलवार को पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रबन्ध निदेशक डा. काजल मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र पर 3.30 बजे पहुंची और लोगों से रू-ब-रू हुई। बहुप्रतीक्षित 132 केवी विद्युत उपकेंद्र जो सरैया मलिक सुदनी में निमार्ण हेतु सरकार का निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

महिला हिंसा के विरुद्ध शुरू हुआ अभियान

आजमगढ़ : अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा विरोध दिवस के उपलक्ष्य में आक्सफैम इंडिया के सहयोग से रामानंद सरस्वती पुस्तकालय जोकहरा के तत्वावधान में महिला मुद्दों के समर्थन हेतु 16 दिवसीय अभियान का शुभारंभ एसपी कार्यालय परिसर में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने किया। इस दौरान महिलाओं ने हिंसा के विरोध में मशाल जुलूस भी निकाला। संस्था की डायरेक्टर हिना देशाई ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

हत्या के मामले में चार को आजीवन कारावास

आजमगढ़ : अपर जिला सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर पाच जगदीश प्रसाद ने मंगलवार को हत्या के एक मामले में आरोपित चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा के साथ दा-दस हजार का जुर्माना लगाया। जुर्माना अदा न करने पर छह माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। अभियोजन कथानक के अनुसार सरायमीर के कोंहुआ गांव में 8 अप्रैल 1999 को दिन में 2 बजे गन्ने के खेत में शिव चंद्र यादव के भतीजे राजू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस माम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

लूट के जेवरात के साथ दो बदमाश पकड़े गए

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कप्तानगंज पुलिस ने गौरा पुलिया के पास मौजूद दो बदमाशों को सोमवार की शाम असलहे के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लूटे गए कुछ जेवरात बरामद किया है। बताते हैं कि कप्तानगंज कस्बा निवासी रवि सेठ की कोइनहा बाजार में सराफा की दुकान है। बीते तीन सितंबर को बाइक सवार तीन बदमाश उसके दुकान पर पहुंचे और जेवरात लेने के बहाने कुछ सामान देखा। पसंद न आन े पर दूसरे दिन आने की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

स्वच्छता जागरुकता को निकाली गई रैली

अमिलो (आजमगढ़) : जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत अमिलो में स्वस्थ भारत बनाने के उद्देश्य से जिला पंचायत राज अधिकारी व एडीओ पंचायत सठियाव की देखरेख में स्वच्छता जागरुकता रैली निकाली गई। यह रैली पूरे गाव में भ्रमण कर लोगों को जागरुक किया गया। ग्राम पंचायत अमिलो में स्वच्छता अभियान की शुरूआत पूर्व माध्यमिक विद्यालय अमिलो से जिला पंचायत राज अधिकारी आरएस चौधरी व एडीओ पंचायत सठियाव मक्कल यादव की देख-रेख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

अवैध कनेक्शन पर रोक व विद्युत बिल व्यवस्था में होगा सुधार : डा. काजल

आजमगढ़ : स्थान सिधारी स्थित विद्युत वितरण उपकेंद्र प्रथम का कार्यालय परिसर। मौका था पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सुधार हेतु ग्राम प्रधानों के साथ प्रबंध निदेशक (एमडी) डा. काजल का सीधे संवाद और उनकी समस्या से रू-ब-रू होने के साथ सुझाव भी। प्रबंध निदेशक डा. काजल ने कहा कि पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के क्षेत्र में 21 जिले आते हैं। इसमें अधिक संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

3000 मीटर दौड़ में संजय भारती अव्वल

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : भारत सरकार के युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय द्वारा जिला युवा कल्याण परिषद के तत्वाधान में उद्योग विद्यालय इंटर कालेज कोयलसा के प्रांगण में दो दिवसीय राजीव गाधी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसका समापन मंगलवार को हुआ। प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी क्षेत्र के अनेक प्रतिभागियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि उद्योग विद्यालय इंटर कालेज कोयलसा के प्रधानाचार्य डा. रणधीर सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

ऑनलाइन में तकनीकी दिक्कत से आक्रोशित छात्र

आजमगढ़ : छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए आ रही तकनीकी दिक्कत को लेकर मंगलवार को शिब्ली नेशनल महाविद्यालय के छात्र आक्रोशित हो गए और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों को बंधक भी बना लिया। दोपहर डेढ़ बजे बाद तकनीकी दिक्कत ठीक होने पर छात्रों ने कार्यालय को खोला। बता दें कि अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति का आवेदन नहीं फीड हो पा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

धमकी देने वाले पुलिस के हत्थे चढ़े

लाटघाट (आजमगढ़) : मोबाइल फोन पर महुला यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक को धमकी देने वाले सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने आरोपी ग्राम प्रधान व उसके सगे भाई को कब्जे में लेकर जेल भेज दिया। रौनापार के महुला यूनियन बैंक शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार झा बीते 22 सितंबर को क्षेत्र के सहबदिया सुल्तानपुर गाव निवासी व ग्राम प्रधान के घर बैंक से लिए गए ऋ ण को जमा कराने के लिए उसके घर जा रहे थे कि रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें