Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

उच्चीकृत जूनियर स्कूल भी अनुदान सूची में हो

आजमगढ़ : मानदेय एवं उच्चीकृत जूनियर हाईस्कूलों को वेतन वितरण अधिनियम से आच्छादित करने की दो सूत्रीय मांग को लेकर गुरुवार को माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर जिलाध्यक्ष श्याम नारायण सिंह के नेतृत्व में धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्याम नारायण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन अपने चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार वित्तविहीन शिक्षक सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

मनमाना भाड़ा वसूली पर आक्रोश

आजमगढ़ : सवारी गाड़ियों द्वारा जनता से मनमाने ढंग से भाड़ा वसूली से क्षुब्ध भारत रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को किराया नियमानुसार भाड़े का निर्धारण करने हेतु अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जनपद में बड़ी संख्या में निजी सवारी गाड़ियां चलती हैं। इन गाड़ी चालकों द्वारा जनता से मनमाने ढंग से भाड़ा वसूला जाता है। कितनी दूरी का कितना भाड़ा होगा इसका कोई निय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

उत्पीड़न पर परिवार संग अनशन पर बैठा चालक

आजमगढ़ : सिधारी के मुंडा गांव निवासी चालक दीपचन्द्र मौर्य परिवहन निगम के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए रोडवेज परिसर में गुरुवार को परिवार संग अनशन शुरू कर दिया है। दीपचंद मौर्य का आरोप है कि परिवहन निगम के अधिकारियों द्वारा गलत आरोप लगाकर बिना जांच कराए ही उसका स्थानांतरण बांदा डिपो में कर दिया गया। इसके अलावा परिवहन मंत्री के दबाव में उसका वेतन रोक दिया गया है। इसकी शिकायत वह अफसरों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

वेतन को लेकर सहकारी कर्मचारी आंदोलित

आजमगढ़ : प्रारंभिक कृषि ऋण सहकारी समिति पैक्स के कर्मचारियों को नियमित वेतन व बकाया वेतन भुगतान हेतु शासकीय अनुदान संबंधित मांगों को लेकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना एवं प्रदर्शन किया और अपनी मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। कर्मचारी संघ के लोगों ने कहा कि प्रदेश के प्रारंभिक कृषि ऋण सहकारी समितियों के सचिव आंकिक, विक्रेता एवं सहयोगियों को सहकारिता वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

बालश्रम विद्यालयों के कर्मचारियों की बैठक

आजमगढ़ : बालश्रम विद्यालयों के कर्मचारियों की बैठक गुरुवार को कुंवर सिंह उद्यान में हुई। बैठक में बालश्रम विद्यालयों की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया। बालश्रम विद्यालय कर्मचारियों के अध्यक्ष रामप्यारे यादव ने कहा कि भारत सरकार श्रम मंत्रालय ने सिर्फ मेन स्टीम (मुख्य धारा) से जोड़ने का निर्देश जारी किया है लेकिन विभागीय अधिकारी द्वारा न तो अध्यनरत छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं कराई ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

चेतक रेस प्रतियोगिता में हीरा ने जीता मुकाबला

अमिलो (आजमगढ़) : विकास खंड सठियांव के कस्बा सराय जूनियर हाईस्कूल कस्बा सराय राउतमऊ में गुरुवार को चेतक रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसे देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे। प्रतियोगिता में 500 मीटर प्रथम पाली घोड़ा दौड़ में ग्राउंड को तीन चक्कर लगाना था। एक ही दिन में फाइनल दौड़ का निर्णय लिया गया। प्रथम विजेता हीरा यादव, द्वितीय विजेता अब्दुल मनान और तृतीय विजेता जितेन्द्र यादव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

जजी मैदान के पीछे इकट्ठा हो रहा कूड़ा

आजमगढ़ : जजी मैदान के पीछे नगरपालिका द्वारा लगातार कूड़ा गिराने का क्रम जारी है। प्रतिदिन कूड़ा गिराए जाने से भारी मात्रा में कूड़ा इकट्ठा हो गया है। इस वजह से यात्रियों को आने-जाने में जहां दुश्वारियां हो रही हैं वहीं तमाम रोगों को दावत भी दे रहा है। पिछले तीन दिनों से जागरण इस कूड़ा को फोटो सहित प्रकाशित कर रहा है लेकिन नगर पालिका के सफाई कर्मी कूड़ा साफ करना तो दूर और कूड़ा लाकर गिरा दे रहे हैं। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

प्रधान पुत्र पर बदमाशों ने चलाई गोली

जीयनपुर (आजमगढ़): रौनापार के पलिया गाव के मोड़ पर गुरुवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे घात लगाए बदमाशों ने प्रधान पुत्र को लक्ष्य कर गोली चलाई लेकिन गोली उन्हें न लगकर युवक की बाइक में जा लगी। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी सगड़ी व थानाध्यक्ष रौनापार मौके पर पहुंचे और पीड़ित प्रधान पुत्र से घटनाक्रम की जानकारी लेकर छानबीन में जुट गए। जानकारी रौनापार के हिरनई गाव निवासी ग्राम प्रधान शाहजहा का पुत्र अब्दुल र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मोहा मन

आजमगढ़ : सर्वोदय पब्लिक स्कूल हरबंशपुर के प्रांगण में 27 से 31 अक्टूबर तक सांस्कृतिक विरासत सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत 28 अक्टूबर को सांस्कृतिक विरासत प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी का उद्घाटन विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती मधु पांडेय ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृति कार्यक्रमों ने लोगों का मन मोह लिया। इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

बाबा विशाल भारत से ने लिया आशीर्वाद

देवगांव (आजमगढ़) : केंद्रीय मंत्री बनने के बाद जनपद में प्रथम आगमन पर जिले की सीमा पर लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र का कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से स्वागत किया। इसके बाद श्री मिश्र मई खगरपुर स्थित आश्रम आत्म अनुसंधान में गए, जहां उन्होंने बाबा विशाल भारत से आशीर्वाद लिया। इसके बाद आश्रम का भ्रमण किया और बाबा विशाल भारत से मुलाकात कर जरूरी वार्ता भी की और जिला मुख्यालय को प्रस्थान कर दिए। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

कलराज के समक्ष फिर उठी राइस मिलरों की समस्या

आजमगढ़ : केंद्रीय कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र के जनपद आगमन पर पूर्वाचल राइस मिल्स वेलफेयर सोसाइटी ने एक बार फिर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इससे पहले संगठन की ओर से दो अक्टूबर को उन्हें समस्याओं की जानकारी दी गई थी। गुरुवार को राहुल प्रेक्षागृह मे आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कलराज मिश्र को संगठन के संरक्षक रमाकांत मिश्र के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में जानकारी दी गई कि उत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

हर हाल में भारत आएगा काला धन : कलराज मिश्र

आजमगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं भारत सरकार में लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र का शहर के राहुल प्रेक्षागृह में गुरुवार को भव्य स्वागत किया गया। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि पूरा विश्व आश्चर्य से भरा हुआ है कि एक गरीब घर का लड़का दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र का प्रधानमंत्री बना है। देश के कोने-कोने से क्षेत्र और प्रत्येक राज्य से जो प्यार जनता ने दिया जो लहर चली वह हिंदुस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में भी उमड़ा आस्था का सैलाब

आजमगढ़ : बुराइयों को त्याग करने की प्रार्थना व पुत्र के दीर्घायु होने की कामना के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में 36 घंटे का डाला छठ पर्व श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया गया। गुरुवार को व्रती महिलाओं ने नदी, सरोवर, पोखरों में खड़े होकर उदीयमान भगवान भाष्कर को अ‌र्ध्य दिया और परिवार के सुख-समृद्धि की मंगल कामना किया। इस दौरान भोर से ही घाटों पर श्रद्धालुओं का रेला उमड़ा पड़ा था। बूढ़नपुर प्रतिनिधि के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

नदी-सरोवर के घाटों पर भोर से लगे रहे मुफ्त स्टाल

आजमगढ़ : व्रत नहीं पर व्रत का फल लेने की लालसा दिखी कई संगठनों के लोगों में। तमसा नदी के गौरीशंकर घाट पर मारवाड़ी युवा मंच से श्रद्धालुओं के लिए चाय की व्यवस्था की तो वहीं कदम घाट, गौरीशंकर घाट और दलालघाट पर स्थानीय पूजा कमेटियों की ओर से चाय के साथ ही अ‌र्घ्य देने के लिए मुफ्त दूध का वितरण किया गया था। घाट पर पहुंचने वाले युवा हों या फिर बच्चे। सभी को चाय दी जा रही थी। इसके लिए प्लास्टिक के गिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

भगवान सूर्य के सिंदूरी दर्शन के साथ पूरी हुई तपस्या

आजमगढ़ : देर रात घर पहुंचने वालों की नींद पूरी नहीं हुई थी लेकिन आंख खुल गई। कारण कि भोर से पहले ही गांव से लेकर शहर तक की गलियों में गूंजने लगे थे छठ मइया के गीत तो वहीं मिन्नत के अनुसार बज रहे थे ढोल। कुछ लोगों ने समय से उठने के लिए मोबाइल में अलार्म सेट कर दिया गया था। आधी नींद भी पूरी नहीं हुई थी अलार्म बजने लगा और आंखें खुल गई। खुलती भी क्यों नहीं गुरुवार को उदयारूढ़ भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

नदी-सरोवरों में डूबने से गई तीन लोगों की जान

आजमगढ़/रानी की सराय : जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन परिवारों पर छठ पूजा के दिन वज्रपात हो गया। तीन लोगों की नदी-सरोवरों में डूबने से मौत के बाद घरों में कोहराम मच गया। शहर के हरबंशपुर स्थित तमसा नदी के किनारे अ‌र्घ्य अर्पण करने गए अंतिम (20) पुत्र राजेन्द्र की मौत हो गई। दिन निकलने से पहले वह अन्य युवकों के साथ नाव से घूम रहा था कि नाव पलट गई। अन्य युवक को तैरकर बाहर आ गए लेकिन वह गह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

लेखपालों की हड़ताल, प्रमाणपत्र के लिए छात्र परेशान

बरदह (आजमगढ़) : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की हड़ताल से छात्र-छात्राओं को आय, जाति और निवास प्रमाण पत्रों के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि वर्तमान में उक्त प्रमाण पत्रों के लिए आवेदक को जनसेवा केंद्र से आवेदन पत्र नेट द्वारा तहसील मुख्यालय को प्रेषित किया जाता रहा है। जहां संबंधित लेखपाल की रिपोर्ट के बाद प्रमाणपत्र जनसेवा केंद्र द्वारा जारी कर दिए जाते रहे हैं। विगत सप्ताह तहसील म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

पंचायत भवन पर दबंगों का कब्जा

जीयनपुर (आजमगढ़) : सरकार द्वारा गांवों में पंचायत भवन का निर्माण इस आशय से कराया है कि गांवों की खुली बैठक हो या ग्रामीणों को आपस में किसी समस्या का निदान बैठ कर करना हो लेकिन जिले के ज्यादातर पंचायत भवनों की सुरक्षा न होने के कारण खिड़की तक गायब हो गई है या गिर चुके हैं। अगर कुछ पंचायत भवन बचे हुए है तो उस पर गांव का कोई व्यक्ति कब्जा किया हुआ है। ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला हरैया ब्लाक के मानिकपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

दौड़ में विशाल, प्रदुम्न व सूरज रहे अव्वल

फूलपुर (आजमगढ़) : गयादीन जायसवाल इंटर कालेज खुरासों में भारतीय शिक्षा समिति द्वारा आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन बुधवार को हुआ। प्रतियोगिता के बाद खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 200 मीटर बालक वर्ग में सठियाव के विशाल ने पहला स्थान प्राप्त किया। राहुल पाल भेदवरा को दूसरे स्थान से संतोष करना पडा। 400 मीटर में प्रदुम्न कोयलसा को पहला जबकि विजय सठियांव को दूसरा स्थान मिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

नाबालिग पर फर्जी मामले को लेकर आक्रोश

जहानागंज (आजमगढ़) : बैलाकोल गांव के प्रधान द्वारा 14 वर्ष के एक नाबालिग के विरुद्ध दलित उत्पीड़न, छेड़खानी व अश्लील बात करने का आरोप लगाया गया है। इसके चलते 27 अक्टूबर को थाने में वार्ता के लिए बुलाकर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस के इस कृत्य से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को एसपी कार्यालय पर आक्रोश जताते हुए न्याय के लिए गुहार लगाई थी। इसे देखते हुए बुधवार को नवागत क्षेत्राधिकारी नंद कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें