1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

मारपीट में दम्पती सहित चार घायल

अहरौला (आजमगढ़): स्थानीय थाना क्षेत्र के आलमपुर में भूमि विवाद को लेकर मंगलवार की सुबह दो पक्ष भिड़ गये। लाठी-डंडे से हुई मारपीट के दौरान दम्पती सहित चार लोग घायल हो गये। आलमपुर गांव निवासी चेतन पुत्र रहमान का पड़ोस के गुलमर्ग से भूमि संबंधी विवाद चल रहा है। मंगलवार की सुबह दोनों पक्षों में विवाद हो गया। लाठी-डंडे से हुई मारपीट में चेतन (55) उसकी पत्नी अख्तरोल (50), पुत्रगण अमरेज (25) व एजाज (29) घा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:23 PM (IST)
        

घायल महिला ने तोड़ा दम

आजमगढ़: रानी की सराय थाना क्षेत्र के कोटवा के पास सोमवार की शाम पुत्र के साथ बाइक से घर लौट रही एक महिला चारपहिया वाहन के धक्के से घायल हो गयी। उपचारार्थ उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। वाराणसी ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गयी। कंधरापुर थाना क्षेत्र के मीरिया गांव निवासी बृजबाला (55) पत्नी श्रीकांत राय सोमवार की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:21 PM (IST)
        

ग्रामीणों का तहसील दिवस पर प्रदर्शन

आजमगढ़ : रानी की सराय विकास खंड के चक सेठवल गांव के ग्रामीणों ने मतदाता सूची में अनियमितता को लेकर मंगलवार को तहसील दिवस सदर पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत की मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य बीएलओ द्वारा किया गया। इसकी एक प्रति ग्रामवासियों को उपलब्ध कराई गई एवं एक प्रति बीएलओ द्वारा स्वयं सूची तैयार करने हेतु रखा गया। बीएलओ द्वारा जो सूची परिवर्धन व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:17 PM (IST)
        

डीएम-एसपी के समक्ष शिकायतों की फेहरिस्त

बूढ़नपुर (आजमगढ़): स्थानीय तहसील सभागार में मंगलवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया। जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि के सामने शिकायतों की लंबी फेहरिस्त रही। आला अधिकारियों ने वादकारियों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उसका निस्तारण किया। अधिकांश मामले राजस्व व पुलिस से संबंधित थे। जिलाधिकारी ने कहा कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव का समय आने वाला है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:06 PM (IST)
        

दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मौत

मुहम्मदपुर (आजमगढ़) : गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लहबरिया में दो दिन पूर्व मारुति एवं मोटरसाइकिल की टक्कर के बाद चारपाई पर सो रहा व्यक्ति घायल हो गया था। उसकी उपचार के दौरान मंगलवार की सुबह मौत हो गई। 30 अगस्त को गंभीरपुर थाना क्षे़त्र के लहबरिया स्थित अपने आवास के सामने चारपाई पर अब्दुल अहद सोए थे। इसी दौरान आजमगढ़़ से आ रही मारुति मोटरसाइकिल में टक्कर मारते हुए चारपाई पर बैठे अब्दुल अहद को रौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:49 PM (IST)
        

शिब्ली कालेज के छात्रों ने किया सड़क जाम

आजमगढ़ : छात्रवृत्ति सहित विभिन्न मांगों को लेकर शिब्ली कालेज के छात्रों ने सोमवार को कालेज के सामने सड़क जाम कर दिया। जाम की सूचना पाकर शहर कोतवाल मौके पर पहुंच गए। समझाने-बुझाने के बाद छात्रों ने जाम समाप्त कर दिया। जाम समाप्त होने के बाद छात्र वहां से जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। छात्र अपनी मांगों से संबंधित एक पत्र समाज कल्याण अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:41 PM (IST)
        

किसानों व नौजवानों को होना होगा लामबंद

आजमगढ़ : विभिन्न समस्याओ को लेकर उप्र किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग के नेतृत्व में निकले जनजागरण यात्रा ने मंगलवार को रिक्शा स्टैंड पर धरना प्रदर्शन किया। धरने में इम्तेयाज बेग ने आरोप लगाया कि केंद्र व राज्य सरकारों के जनविरोधी नीतियों के चलते आज किसान व मजदूरों की समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि के चलते किसानों की फसलें चौपट हो गई लेकिन आज तक उन्हें म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:37 PM (IST)
        

19 के खिलाफ हुई गैंगेस्टर की कार्रवाई

आजमगढ़ : जनपद के बिलरियागंज व गंभीरपुर थाना क्षेत्रों में पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त 19 लोगों के खिलाफ सोमवार को गैंगेस्टर की कार्रवाई करते हुए पाबंद किया। बिलरियागंज थाने की पुलिस ने छीही गांव निवासी नवी सरवर पुत्र हाजी जुनैद सहित 6 लोगों को, गंभीरपुर थाना पुलिस ने क्षेत्र के बेलवाना गांव निवासी आनंद पुत्र त्रिवेणी सहित चार लोगों को तथा जौनपुर जनपद के गौराबादशापुर थाना अंतर्गत ककुहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:32 PM (IST)
        

गवाहों को धमकाने पर दो वर्ष का कारावास

आजमगढ़ : गवाहों को धमकी दिए जाने के एक मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अगस्त कुमार तिवारी ने नामजद दो आरोपियों को दो वर्ष की सजा के साथ प्रत्येक को डेढ़-डेढ़ हजार रुपये अर्थदंड भी ठोंका। मुकदमे के अनुसार वादी मुदकमा शेख इकबाल पुत्र शेख मकूल निवासी असाढ़ा थाना सरायमीर के भाई परवेज की हत्या 19 मार्च 2000 को हो गई थी। इस मामले में शोएब पुत्र असलम निवासी झकहां थाना फूलपुर आरोपी था। मुकदमे में गवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:29 PM (IST)
        

जुलूस निकाल शिक्षक-राज्यकर्मियों ने दिखाई ताकत

आजमगढ़ : पेंशन सहित 19 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक व राज्य कर्मचारियों की हड़ताल बुधवार को है। हड़ताल को सफल बनाने के लिए शिक्षक कर्मचारी समन्वय समिति सहित विभिन्न संगठनों के लोगों ने मंगलवार को विकास भवन से मोटरसाइकिल जुलूस निकाला। यह जुलूस विकास भवन से निकलकर सिधारी होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय, नरौली, पीडब्ल्यूडी आफिस, बीएसए आफिस, आरटीओ आफिस होते हुए कलेक्टी कचहरी पहुंचा। यहां कर्मचारियों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:22 PM (IST)
        

एमडीएम को लेकर छात्रों ने हंगामा

देवगांव (आजमगढ़) : लालगंज विकास खंड के सिकरौरा गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को एमडीएम न बनने पर मंगलवार को जमकर हंगामा काटा। इसके बाद अपना-अपना बैग उठाकर घर के लिए रवाना होने लगे। शिक्षकों के किसी प्रकार मान मनौवल के बाद छात्र स्कूल में रुके। इसकी जानकारी एसडीएम लालगंज शीतला प्रसाद यादव को फोन द्वारा दी गई। इस पर एसडीएम ने तत्काल जांच के लिए नायब तहसीलदार को भेजा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:17 PM (IST)
        

दो चरणों में चलेगा 'वजन दिवस' अभियान

आजमगढ़ : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना राज्य पोषण मिशन के तहत 0-5 वर्ष तक के बच्चों में कुपोषण का चिन्हीकरण और अति कुपोषित बच्चों की पहचान हेतु दो चरणों में सात सितंबर और 10 सितंबर को पूरे जिले में 'वजन दिवस' आयोजित किया जाएगा। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि इस कार्य के लिए बच्चों आंगनवाड़ी केंद्र तक लाने हेतु ग्राम प्रधान, अन्य जनप्रतिनिधियों एवं आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, युवक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:59 PM (IST)
        

नहर में डूबने से युवक की मौत

कप्तानगंज (आजमगढ़): स्थानीय थाना क्षेत्र में मंगलवार को मवेशी चराने गये विकलांग युवक की नहर में डूब जाने से मौत हो गयी। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कुसमहरा गांव निवासी राजेश (35) पुत्र मिठाई चौहान पैर से विकलांग था। मंगलवार की दोपहर वह गांव की नहर किनारे भैंस चराने गया था। भैंस के नहर में घुस जाने पर राजेश भैंस निकालने नहर किनारे गया तभी पैर फिसल जाने से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

शिक्षक उदयराज के चयन पर जिला गौरवान्वित

आजमगढ़ : शिक्षक दिवस पर पांच सितंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में उप्र के 27 शिक्षकों को 2014 के राष्ट्रीय पुरस्कार सम्मानित होने वाले शिक्षा क्षेत्र महराजगंज के पूर्व माध्यमिक विद्यालय महराजगंज के प्रधानाध्यापक उदयराज यादव का नाम भी शामिल है। अलंकरण समारोह में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के हाथों सम्मानित होने वाले पूर्वाचनके तीन शिक्षकों में उदयराज के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजे जाने की सूचना पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:29 PM (IST)
        

सिरफिरे युवक को जीप उड़ाना पड़ा महंगा

रानी की सराय (आजमगढ़) : सिरफिरे युवक को जीप लेकर उड़ना महंगा पड़ गया। अनियंत्रित जीप की चपेट में आने से आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए वहीं तालाब में कूदे चालक को ग्रामीणो ने घेर कर जमकर पीटा। काफी मशक्कत के बाद पुलिस बल ने उसे ग्रामीणों से छुड़ाया। घटना रानी की सराय के आंवक की है। गंभीरपुर थाना के बनावां गांव निवासी आलमगीर अपनी जीप लेकर सोमवार को दिन में लगभग 12 बजे सूरजनपुर बाजार गया था। एक चाय की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        

शराब व कट्टे के साथ तीन पकड़े गए

आजमगढ़: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अवैध शराब व कट्टे के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। संबंधित धाराओं के तहत सभी को जेल भेज दिया गया। कप्तानगंज पुलिस ने रविवार की दोपहर भरौली चौराहे के पास एकडंगी गांव निवासी फूलचंद को पकड़ा। उसके कब्जे से 10 लीटर नजायज देशी शराब बरामद हुई। बरदह पुलिस ने भगवानपुर नहर पुल के पास स्थानीय गांव निवासी रामप्यारे को पकड़ा और उसके कब्जे से 20 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:15 PM (IST)
        

चुनावी रंजिश में फाय¨रग, पांच घायल

महराजगंज (आजमगढ़): चुनावी रंजिश को लेकर फाय¨रग में पांच लोग घायल हो गये। घायलों में एक की हालत गंभीर देख उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया जबकि अन्य का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। अक्षयवट गांव निवासी दो पक्षों के बीच विगत डेढ़ दशक से चुनावी रंजिश चली आ रही है। रविवार की शाम एक गुट के पवन ¨सह अपनी बोलेरो जीप की धुलाई कराने गया था। सर्विस सेंटर दूसरे गुट की भूमि पर स्थित है और भू-स्वामी ने वाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

अधिवक्ता पर जानलेवा हमला

आजमगढ़ : बरदह थाना क्षेत्र के पिलखुआं गांव निवासी अधिवक्ता पूरज यादव पुत्र रामिशोर यादव को रविवार की शाम सात बजे गांव के ही कुछ लोगों ने लाठी डंडा से हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गए। इसके अलावा मकबूल को भी उन लोगों ने मारा पीटा। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन के बाद कार्रवाई कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

झुलसी किशोरी ने तोड़ा दम

आजमगढ़: झुलसकर जिला अस्पताल में भर्ती एक किशोरी की सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गयी। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया। रानी की सराय थाना क्षेत्र के फत्तूपुर निवासी अफरीन (16) पुत्री जीमल परिजनों की डांट से क्षुब्ध होकर बीते बुधवार को स्वयं को आग लगा ली थी। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

किशोरी भगाने में एक फंसा

आजमगढ़: मेंहनगर थाने के गुरहथा गांव में गत दिनों किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने मामला प्रकाश में आया। किशोरी के पिता ने रविवार को गांव के आनंद उर्फ नंदन पुत्र शिवपूरन राम सहित दो लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें