Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मन मोहा

आजमगढ़ : स्वामी विवेकानंद हायर रिसर्च फाउंडेशन के तत्वावधान में हरियाली तीज को लेकर बुधवार को एक सांस्कृतिक संगोष्ठी अराजीबाग में हुई। इस दौरान महिलाओं ने कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सभी का मन मोह लिया। अध्यक्ष डा. राय पीए प्रसाद ने कहा कि श्रावण शुक्ल तृतीया को मनाया जाने वाला हरियाली तीज सुहाग, संस्कृति और प्रकृति का उत्सव है। जो उत्तर भारत विशेषकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:07 PM (IST)
        

नपं अध्यक्ष व सभासद आमने-सामने

फूलपुर (आजमगढ़) : स्थानीय कस्बा फूलपुर नगर पंचायत क्षेत्र के सभासदों व नगर पंचायत अध्यक्ष के बीच चल रही तनातनी बुधवार को सड़क पर आ गया। आक्रोशित सभा कोतवाली फूलपुर पहुंचे और नगर पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। नगर पंचायत के सभासद नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा कराए गए कार्यो की गुणवत्ता तथा फर्जी भुगतान चहेते ठेकेदारों को कार्य देकर ठेकेदारी कराने गलत तरीके से धन सरकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:06 PM (IST)
        

चक्की गांव में बढ़ा कटान का खतरा

लाटघाट (आजमगढ़) : सगड़ी तहसील क्षेत्र के देवारांचल में बहने वाली घाघरा नदी का जलस्तर बुधवार को भी घटाव पर रहा। फिर भी एक स्थान पर नदी खतरा निशान से ऊपर बह रही है। बुधवार को मुख्य माप स्थल बदरहुआ के पास खतरा निशान 71.68 मीटर से नीचे 71.63 मीटर तथा डिघिया नाले के पास खतरा निशान 70.40 मीटर से ऊपर 70.67 मीटर जलस्तर रिकार्ड किया गया। इन स्थानों पर मंगलवार को क्रमश: 71.69 मीटर तथा 70.74 मीटर जलस्तर रिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:04 PM (IST)
        

अंधकार को क्यों धिक्कारें, अच्छा हो एक दीप जलाएं

आजमगढ़ : सर्वशिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलो रैली निकालने का क्रम जगह-जगह जारी है। न्याय पंचायत मेंहनगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय नई, प्राथमिक विद्यालय नई प्रथम व प्राथमिक विद्यालय नई द्वितीय से स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली गई। इस दौरान बच्चों ने प्रेरक नारे लगाए। बच्चे 'सब पढ़ें, सब बढ़ें', 'अंधकार को क्यों धिक्कारें, अच्छा हो एक दीप चलाएं', 'पढ़ी-लिखी नारी, घर की उजियारी' आदि नारे लगा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

दुष्कर्म व अपहरण के मामलों में सात नामजद

आजमगढ़ : रौनापार एवं शहर कोतवाली में मंगलवार को दुष्कर्म व अपहरण के दो मामलों में पीड़ित पक्षों द्वारा नामजद किए गए सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। रौनापार थाना क्षेत्र के एक गाव की रहने वाली महिला द्वारा लगाए गए आरोप के आधार पर पुलिस ने विपक्षी भोला उर्फ चिउटा पुत्र बालचंद्र कन्नौजिया समेत तीन लोगों के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की। घटना बीते 11 जुलाई की रात हुई बताई गई है। पुलिस मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:01 PM (IST)
        

पीड़ित ने लगाई एसपी से न्याय की गुहार

आजमगढ़ : जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के गौरा निवासी वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक से न्याय की मांग की है। वीरेंद्र कुमार गुप्ता का आरोप है कि भू-माफिया उसकी बैनामे वाली जमीन पर मकान नहीं बनने दे रहे हैं। उसने आजमगढ़ की सीमा के देवगांव थाना क्षेत्र के मौजा जिवली परगना में 22 अगस्त 2013 में अपनी माता कलावती के नाम से बैनामा लिया है। वह दाखिल खारिज करने लालगंज गया तो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:00 PM (IST)
        

कोतवाली का निरीक्षण, हाफते रहे पुलिसकर्मी

आजमगढ़ : रूटीन कार्यक्रम के तहत एडीएम प्रशासन आशुतोष कुमार द्विवेदी ने बुधवार की शाम को शहर कोतवाली का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मी व मुंशी हांफते रहे। इस दौरान उन्होंने कोतवाल व पुलिसकर्मियों को पुलिसिया सिस्टम व गतिविधियों को एक्टिव करने का निर्देश दिया। इसके अलावा तहसील दिवस, हिस्ट्रीशीटर व अपराध अंकन रजिस्टर के पन्ने भी पलटकर जानकारियां लीं। रूटीन निरीक्षण के त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:57 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने पुजारी के कब्जे से मुक्त कराया मंदिर

कंधरापुर (आजमगढ़): गाव के पश्चिम का पूरा में स्थित मंदिर पर पुजारी द्वारा किए गए कथित कब्जे को बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने हटा दिया। ग्रामीणों ने पुजारी पर मंदिर में स्थापित की गई राधा-कृष्ण एवं शकर की प्रतिमा को गायब कर देने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार उक्त गाव में स्थित मंदिर में भगवान शकर, हनुमान व राधा-कृष्ण की प्रतिमा स्थापित की गई थी। मंदिर पर सूर्यनाथ उपाध्याय को बतौर पुजारी नियुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

भूमि विवाद में चली लाठी, दर्जन भर जख्मी

आजमगढ़ : जहानागंज थाना क्षेत्र के मरूखापुर गाव में मंगलवार की शाम भूमि विवाद के चलते दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। इस दौरान मौके पर जमकर लाठिया चली। इस घटना में दोनों पक्षों के दर्जन भर लोग घायल हो गए। घायलों में तीन महिलाएं भी शामिल है। सभी का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम भूमि विवाद के चलते फूलचंद व उसके विपक्षी खुरचू के बीच शुरू हुई कहासुनी देखते ही देख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

गड्ढे में डूबने से दो मासूमों की मौत, कोहराम

जहानागंज (आजमगढ़) : जहानागंज थाना क्षेत्र के बबुरा ग्राम स्थित उत्तरी दलित बस्ती के समीप बुधवार की दोपहर करीब ढाई बजे पानी भरे गड्ढे में डूब जाने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। ईद त्यौहार के दूसरे दिन हुई इस घटना से मृत बच्चों के परिजन शोक में डूब गए हैं। बबूरा ग्राम निवासी अयूब सुल्तानपुर जनपद के पुलिस विभाग में तैनात है। दो दिन पूर्व वह ईद पर्व पर छुट्टी लेकर घर आया है। बुधवार की दोपहर उसके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

ताने से तंग महिला ने की आत्महत्या

अहरौला/माहुल (आजमगढ़) : अहरौला थाना क्षेत्र के ग्राम पूरा रामजी में मंगलवार की रात परिजनों के ताने से तंग विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। इस मामले में मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए मुकामी थाने में छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। जानकारी के अनुसार जौनपुर जनपद के सरपतहा थाना अंतर्गत उसरिया रामनगर निवासी रामआसरे यादव ने लगभग आठ वर्ष पूर्व अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

सड़क हादसों में युवक सहित दो मरे, छह घायल

आजमगढ़ : जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 24 घटे के भीतर हुए सड़क हादसों में युवक सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि युवती समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। शहर कोतवाली क्षेत्र के करतालपुर बाईपास मार्ग चौराहे के पास वाहन का इंतजार करते समय बाइक की चपेट में आ जाने से 40 वर्षीय बहादुर पुत्र सहाई यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को उपचार के लिए शहर के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:03 PM (IST)
        

पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, फौजी समेत तीन गिरफ्तार

तरवा/मेंहनगर (आजमगढ़) : तरवा थाना क्षेत्र के ऊचहुआं बाजार के पास बुधवार को सुबह करीब दस बजे पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के आरोप में फौजी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने फौजी के कब्जे से लाइसेंसी रिवाल्वर व अल्टो कार बरामद किया है। आरोप है कि तीनों ने एक दिन पहले रात में शराब सेल्समैन समेत दो लोगों पर फायर किया था। जानकारी के अनुसार तरवा थाना क्षेत्र के महंगूगंज बाजार में मंगलवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:57 PM (IST)
        

महिलाओं ने लगाई पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

आजमगढ़ : पवई थाना क्षेत्र के दबदबां गांव निवासी अमरावती व दुर्गावती देवी ने बुधवार को एसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। इन लोगों का आरोप है कि गांव के ही दबंग किस्म के लोगों से न्यायालय में पैतृक बंटवारा का मुकदमा चल रहा है। उन लोगों का रास्ता आरोपी जबरन रोक रहे हैं। मना करने पर गालियां देते हैं। बीते दिनों उसके बच्चों को मारपीट कर घायल कर दिया। इसकी शिकायत थाना पुलिस को दी गई लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:53 PM (IST)
        

दवा के लिए निकली किशोरी लापता, तहरीर

बरदह (आजमगढ़) : क्षेत्र के एक गांव में दवा लेने के लिए निकली 17 वर्षीय किशोरी लापता हो गई। परिवार के लोगों ने काफी तलाश किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इस बीच किशोरी द्वारा किए गए फोन ने परिवार को और भी बेचैन कर दिया है। इस मामले में किशोरी के पिता ने बुधवार को थाने में तहरीर दी है। तहरीर में पिता ने पुलिस को बताया है कि सोमवार को दिन में दो बजे उसकी पुत्री दवा लेने के लिए बरौना बाजार के लिए घर से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:50 PM (IST)
        

ग्रामीणों के उग्र तेवर देख सहमी पुलिस

चंडेश्वर (आजमगढ़) : हेंगापुर गाव में बुधवार की सुबह रास्ते के विवाद को लेकर सौतेले भाइयों द्वारा 24 वर्षीय युवक रमेश यादव की सूचना पाकर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा। बताते हैं कि घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर विनोद कुमार व पाच थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। ग्रामीणों का उग्र तेवर देख एक बार तो पुलिस भी सहम गई। किसी तरह स्थिति को नियंत्रित कर पुलिस ने मृतक के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:37 PM (IST)
        

प्रधानों ने किया बीडीओ का घेराव

बरदह (आजमगढ़) : स्थानीय क्षेत्र ठेकमा ब्लाक मुख्यालय पर प्रधान संघ अध्यक्ष मुकेश सिंह की अध्यक्षता में ब्लाक क्षेत्र के कई गांव के ग्राम प्रधानों ने बुधवार को बीडीओ ज्ञान प्रकाश का घेराव किया तथा ज्ञापन सौंपा। बीडीओ ने कहा कि जांच कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ठेकमा ब्लाक के ग्राम प्रधान संघ की अध्यक्षता में बुधवार को बीडीओ कार्यालय का घेराव कर प्रार्थना पत्र दिया। इसमें सोशल आडिट के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:20 PM (IST)
        

बूढ़नपुर तहसील बार के अध्यक्ष बने मिथिलेश

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : बार एसोसिएशन तहसील बूढ़नपुर के पदाधिकारियों व कार्यकारणी सदस्यों का चुनाव गहमागहमी के साथ बुधवार को संपन्न हुआ। कुल 100 मतदाताओं को चुनाव प्रक्रिया में भाग लेना था जिसमें 99 ने ही हिस्सा लिया। चुनाव के लिए नामाकन 15 जुलाई को हुआ जबकि वापसी व नामाकन पत्रों की जाच 16 जुलाई को की गई। अध्यक्ष पद के लिए कुल तीन लोगों मिथिलेश कुमार सिंह, जयराम वर्मा व रामरूप ने नामाकन किया। इसमें म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

आडिशन में 150 बच्चों ने लिया हिस्सा

आजमगढ़ : लोक भविष्य परिषद द्वारा तीन जुलाई को होने वाले कजरी महोत्सव के लिए बुधवार को कटरा स्थित मदर कांवेंट स्कूल में आडिशन लिया गया। इसमें जिले के अलावा दूर गांव से आए प्रतिभागियों ने अपना आडिशन दिया। आडिशन के दौरान कार्यकृत प्रभारी शरद गुप्ता ने बताया कि अपनी लोक संस्कृति को प्रदर्शित करना हमारी मुख्य कार्य है। प्रतिभागियों ने लोक गायन, पारंपरिक गायन व गंवई संस्कृति जैसे गीतों को अपनी प्रस्तुति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

एक माह से भूखे हैं 15 हजार बच्चे

लाटघाट (आजमगढ़) : अजमतगढ़ विकास खंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को एक महीने से मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है। अजमतगढ़ में 289 आंगनबाड़ी केंद्र है जिसमें लगभग 15 हजार बच्चे पंजीकृत हैं। पहले इनके भोजन की व्यवस्था विभाग द्वारा केंद्र स्तर पर की जाती थी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इनका भोजन बनवाती थीं। 22 फरवरी से स्वयंसेवी संस्था दृष्टि द विजन को भोजन बनाकर सारे आंगनबाड़ी केंद्रों पर पहुंचाने की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:17 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें