Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

सीडीओ जौनपुर का किया गया सम्मान

आजमगढ़ : अशोक भगत विद्यालय बरदह (ठेकमा) में बुधवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान जहां जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राम बुझारत यादव व सीडीओ जौनपुर प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव का सम्मान किया गया वहीं छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। बच्चों ने दर्शकों का दिल जीता और वाहवाही लूटी।इस अवसर पर गणेश वंदना, बाल कवि सम्मेलन, मूक अभिनय, संगीत आदि विभिन्न कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

पकड़ी नरसंहार में त्रिभुवन दोषमुक्त

आजमगढ़: जनपद के चर्चित पकड़ी नरसंहार कांड में आरोपित त्रिभुवन ¨सह को न्यायालय ने बुधवार को साक्ष्यों के अभाव में दोषमुक्त कर दिया। गौरतलब है कि तरवां थाना क्षेत्र के पकड़ी बाजार में विगत सात अगस्त 1994 को वर्चस्व की जंग के चलते दो गुटों के बीच हुई फाय¨रग के दौरान आठ निर्दोष लोग मारे गये थे। इस घटना में त्रिभुवन ¨सह सहित कई लोगों को आरोपित किया गया था। मामला अपर जिला जज कोर्ट नंबर दो एससी गोयल के न्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:26 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने दी आमरण अनशन करने की चेतावनी

आजमगढ़ : सदर तहसील के विट्ठलपुर मौजा व ग्राम गंभीरवन के निवासियों ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर पूर्व में बनी लिस्ट इंडेक्स को निरस्त कर दूसरी लिस्ट बनवाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि हम राजस्व ग्राम गंभीरवन के काश्तकार हैं। लिस्ट इंडेक्शन मुआवजा जो तैयार किया गया है उसमें काश्तकारों का नाम छूट गया है और जमीन ले ली गई है। इंडेक्शन तैयार करने में काफी अनियमित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म

फूलपुर/माहुल (आजमगढ़) : अहरौला थाने की पुलिस ने मंगलवार को शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी युवक सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बा निवासी एक युवती से शादी का झांसा देकर दीदारगंज थाना क्षेत्र के रम्मोपुर गांव निवासी विनोद मौर्य पुत्र सभाजीत मौर्य कई वर्षों तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। कुछ दिनों बाद जब आरोपी विनोद म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:13 PM (IST)
        

गैस एजेंसियों की धनउगाही सेआक्रोश

आजमगढ़ : जनपद में गैस एजेंसी द्वारा नए कनेक्शन के नाम पर ग्राहकों से अवैध तरीके की जा रही धनउगाही को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी का आक्रोश बरकरार है। कार्रवाई न होने से आक्रोशित हिन्दू युवा वाहिनी का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिलापूर्ति अधिकारी से मिला और कार्रवाई की मांग की।जिला संयोजक हरिबंश मिश्रा ने बताया कि बीते 28 फरवरी को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था। वहां से पत्र मार्क कर जिलापूर्ति अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

रामनरेश पर प्राथमिकी दर्ज कराना गलत : हवलदार

आजमगढ़ : मध्यप्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव के विरुद्ध दर्ज कराई गई प्राथमिकी को लेकर जिले में उपजा जनाक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को श्री यादव के समर्थन में राजनीतिक दलों के नेताओं ने दलीय राजनीति से हटकर रिक्शा स्टैंड पर धरना दिया व मांगों से संबंधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री को भेजा। धरने के दौरान सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

पंफलेट से दी स्वाईन फ्लू से बचाव की जानकारी

आजमगढ़ : तेजी से फैल रहे स्वाईन फ्लू से बचाव के लिए आइएमए व स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त रूप से मंगलवार को जन जागरुकता वाहन रैली निकाली। इस दौरान लोगों के बीच पंफलेट का वितरण कर उन्हें स्वाईन फ्लू जैसे रोग के लक्षण के बारे में बताया गया। इसके बारे में बचाव की जानकारी भी दी गई। सदर अस्पताल परिसर से निकाली गई इस जागरुकता रैली का शुभारंभ अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंडल ऊषा जायसवाल व आइएमए क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

लूट के सामान संग बदमाश धराया

सठियांव/अमिलो(आजमगढ़): मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव-जहानागंज मुख्य मार्ग पर स्थित बनवारी मोड़ से पुलिस ने सोमवार की रात टाटा सूमो से भाग रहे बदमाश व लूट के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके छह साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहे। समाचार लिखे जाने तक घटना के संबंध में कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया था। उधर चर्चा है कि पुलिस मामले को रफादफा करने में जुटी है। मिली जानक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

मुआवजा के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जीयनपुर (आजमगढ़) : चक्रवात व ओलावृष्टि से हुई फसल के नुकसान की भरपाई के लिए मंगलवार को सगड़ी तहसील क्षेत्र के बढि़याचक गांव सहित अन्य गांवों के किसानों ने एसडीएम अनिल कुमार ¨सह को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने कहा कि चक्रवात व ओलावृष्टि से दर्जनों गांवों के सैकड़ों किसानों का हजारों एकड़ गेंहू, सरसों, गन्ना आदि की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। लेखपाल व कानूनगों जाकर सर्वे के नाम पर खानापूर्ति कर रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:42 PM (IST)
        

सरकार की वादाखिलाफी पर वकीलों में उबाल

आजमगढ़ : प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी को लेकर विभिन्न बार संगठनों ने मंगलवार को धरना-प्रदर्शन किया और सरकार का पुतला फूंककर विरोध दर्ज कराया। अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि सरकार कभी महाधिवक्ता तो कभी सचिव न्यासी समिति तो कभी प्रमुख सचिव न्याय पर आक्षेप कर अपना पल्ला झाड़ लेती है। अधिवक्ता कल्याण हेतु न्यासी समिति को प्रति वर्ष 40 करोड़ रुपये देने की घोषणा सरकार ने की थी लेकिन अभी तक धन नहीं दिया। यही न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

गल्ला व्यापारी से 1.61 लाख की लूट

मिल्कीपुर (आजमगढ़): पवई थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पुल के पास मंगलवार की दोपहर असलहे से आतंकित कर गल्ला व्यवसायी से बदमाशों ने 1 लाख 61 हजार नकदी व बाइक लूट लिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित से घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद बदमाशों की सुरागरशी में लग गयी। जानकारी के अनुसार अम्बेडकर नगर जनपद के जलालपुर कस्बा निवासी विनोद कुमार पुत्र जवाहरलाल गल्ले का व्यवसाय करता है। मंगलवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:27 PM (IST)
        

ताला तोड़कर हजारों का सामान चोरी

बोंगरिया (आजमगढ़): तरवां थाना क्षेत्र के बोंगरिया बाजार में सोमवार की रात किराना दुकान के चैनल का ताला तोड़कर लगभग 20 हजार का सामान चोर वाहन में लादकर उठा ले गये। इस संबंध में पीड़ित व्यवसायी ने थाने में तहरीर दिया है। बताते हैं कि बोंगरिया बाजार निवासी रामा पुत्र कुबेर गुप्ता घर के अगले हिस्से में किराना का दुकान किया है। सोमवार की रात रामा गुप्ता दुकान बंद कर घर में चला गया। देर रात चोर दुकान क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:19 PM (IST)
        

वकीलों ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

जीयनपुर (आजमगढ़) : अधिवक्ता समिति सगड़ी ने मंगलवार को तहसील परिसर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला फूंका। इस दौरान वकीलों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। इससे पहले पुस्तकालय भवन में बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता वेदप्रकाश राय व संचालन पतिराम यादव ने किया। बैठक में कहा गया कि अधिवक्ताओं के कल्याणार्थ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की गई घोषणाएं पूरी नहीं की गई। सरकार वादाखिलाफी कर रही है। अध्यक्ष वेद प्रकाश रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:17 PM (IST)
        

नहर का टूटा तटबंध, सैकड़ों बीघा फसल डूबी

अहरौला (आजमगढ़) : विकास खंड अहरौला की ग्रामसभा अजगरा स्थित ¨सचाई खंड टांडा द्वितीय उप खंड शाहपुर माइनर को तटबंध टूटने से आसपास के सैकड़ों बीघा गेहूं व सरसों की फसल जलमग्न हो गई। क्षेत्र के किसान अजगरा निवासी अरुण ¨सह ने बताया कि दो दिन से माइनर का तटबंध टूटा है। इसकी जानकारी ¨सचाई विभाग को भी दी गई लेकिन अभी तक तटबंध बांधा नहीं गया। अकबेलपुर अजगरा के किसान राजबहादुर यादव, उमाकांत, भानुप्रताप ¨सह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

शिब्ली के छात्रों का सांकेतिक अनशन शुरू

आजमगढ़ : कप्तानगंज के चेवता के समीप हुई मार्ग दुर्घटना में घायल छात्र-छात्राओं के इलाज को लेकर शिब्ली महाविद्यालय के छात्र सोमवार को सांकेतिक अनशन शुरू कर दिया है। छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर होली से पूर्व घायलों को आर्थिक मदद नहीं दी गई तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे। छात्रसंघ अध्यक्ष के प्रतिनिधि हरिकेश यादव ने कहा कि होली के त्योहार को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि होली के बाद अगर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

हटाए गए तथाकथित सह केंद्र व्यवस्थापक

आजमगढ़ : जिले में विभिन्न केंद्रों पर चल रही यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों का सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक एवं गठित सचल दल प्रभारियों ने औचक निरीक्षण किया। जिला विद्यालय निरीक्षक कृष्ण पाल ¨सह यादव ने चंद्रभान इंटर कालेज मसुरियापुर का निरीक्षण किया। इस दौरान तथाकथित सह केंद्र व्यवस्थापक को हटाया गया। प्रभुनाथ ¨सह इंटर कालेज गोड़ियाना के आकस्मिक निरीक्षण में परीक्षा केंद्र पर एक छात्रा को फोटो नाम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

अव्वल आए छात्रों का सम्मान

बोंगरिया (आजमगढ़) : तरवां क्षेत्र के योगेंदर महाविद्यालय कम्हरिया खरिहानी के प्रांगण में महाविद्यालय के बीए भाग तीन के छात्रों के विदाई समारोह व पिछले वर्ष के टापर रहे छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। टापर रहे छात्रों को उपहार स्वरूप एक-एक साइकिल दी गई। सर्व प्रथम कार्यक्रम के अध्यक्ष रामसमुझ यादव व प्रबंधक इन्द्रसेन यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सम्मान सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार व अराजकता को ले शिक्षक लामबंद

आजमगढ़ : अराजकता एवं भ्रष्टाचार सहित विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने सोमवार को डीआइओएस कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान शिक्षक नेताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा उनका आंदोलन जारी रहेगा। धरने को संबोधित करते हुए मंडलीय मंत्री वशिष्ठ ¨सह ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक एवं लेखाधिकारी के अकर्मण्यता से कार्यालय में अराजकता एवं भ्रष्टाचार व्याप्त है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

रिमझिम से कीचड़ में तब्दील हुआ शहर

आजमगढ़ : कई दिन से मौसम गर्म रहने के बाद सोमवार तड़के फिर सर्द हो गया। बादलों की गर्जना के साथ हुई बूंदाबादी से मौसम सुहावना हो गया। तापमान में भी गिरावट आई और दिन भर बादलों के बीच टिप-टिप बूंदाबांदी होती रही। तड़के करीब चार बजे अचानक मौसम में परिवर्तन हो गया। आसमान में काले बादल छा गए और ठंडी हवा चलने लगी। इसी बीच बिजली गरजनें लगी और बूंदाबादी होने लगी। दिन भर बूंदाबादी का सिलसिला जारी रहा और काले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी

मुगलसराय(चंदौली): इलाहाबाद मंडल के जीवनाथपुर स्टेशन पर रविवार की सायंकाल संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों ने ट्रेन के विलंबित होने पर हो हल्ला मचाया। इस दौरान कुछ यात्री इंजन के पास पहुंचकर ट्रेन पर पत्थर भी चला दिए। 2394 डाउन नई दिल्ली-राजेंद्र नगर ट्रेन अपने निर्धारित समय से पांच घंटे विलंब से उक्त स्टेशन पर पहुंची। यात्रियों का आरोप था कि ट्रेन लगभग एक घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें