1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

अंतरजनपदीय शिक्षकों ने फूंका सचिव का पुतला

आजमगढ़ : पदोन्नति करने के लिए योग्यता पांच वर्ष से घटाकर तीन वर्ष करने से आक्रोशित अंतरजनपदीय शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने रविवार को सपा कार्यालय पर बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन के बाद भारत भूषण राय ने कहा कि संजय सिन्हा ने पदोन्नति करने के लिए योग्यता पांच वर्ष से घटा कर तीन वर्ष कर दी है। जबकि हम अंतरजनपदीय अध्यापक सात साल से अधिक का अनुभव रखते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:30 PM (IST)
        

मिठाई विक्रेता को बदमाशों ने गोली मारी

मेंहनगर (आजमगढ़) : स्थानीय थाना क्षेत्र के गौतम नगर बाजार के समीप शनिवार की देर रात बाइक से घर जाते समय मिष्ठान विक्रेता को बदमाशों ने गोली मार दी। घायलावस्था में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। मेंहनगर थाना क्षेत्र के गहुनी गांव निवासी दुर्गेश (27) पुत्र धर्मदेव यादव की गौतमनगर बाजार में मिष्ठान की दुकान है। शनिवार की देर रात दुर्गेश गोप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

पराशर का महत्वपूर्ण योगदान

आजमगढ़ : ब्राह्मण समाज कल्याण परिषद के तत्वावधान में रविवार को संरक्षक अमरनाथ तिवारी के राहुल नगर मड़या स्थित आवास पर महर्षि पराशर की जयंती व प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के तात्या टोपे का शहादत दिवस श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। सर्वप्रथम ऋषि पराशर व स्वतंत्रता संग्राम के महान सैनिक तात्या टोपे के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर परिषद के संरक्षक अमरनाथ तिवारी ने महर्षि पराशर के ज्योति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:57 PM (IST)
        

विरासत को संरक्षित करने की आवश्यकता

बूढ़नपुर-कप्तानगंज (आजमगढ़़) : स्थानीय कस्बा में स्थित द इन्नोवेटिव एकेडमी जेहरा पिपरी में विश्व धरोहर दिवस पर'हमारी धरोहर ही हमारी सांस्कृतिक विरासत है'विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसके बाद रैली निकाली गई। विद्यालय के प्रबंधक संजय कुमार राय ने कहा कि अपनी सांस्कृतिक मूल्यों, परंपराओं, विरासतों की सुरक्षा न केवल हमारी जिम्मेदारी है वरन ये हमारी पहचान का एक हिस्सा है। आधुनिकता के चक्कर में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:49 PM (IST)
        

प्राथमिक विद्यालय में चोरी

कप्तानगंज (आजमगढ़) : क्षेत्र के मनियारपुर प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर चोर शुक्रवार की रात मिड-डे-मील का खाद्यान्न व कुर्सी उठा ले गए। प्रधानाध्यापक धीरेंद्र कुमार ¨सह ने बताया है कि जब वे शनिवार को विद्यालय पहुंचे तो देखा कि खाद्यान्न वाले कमरे का ताला टूटा हुआ है। कमरे के अंदर देखा तो उसमे रखा एक कुंटल चावल व दो कुर्सी गायब है। घटना की तहरीर अज्ञात के खिलाफ दे दी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:00 PM (IST)
        

माफिया की कसें नकेल : आइजी जोन

आजमगढ़ : आगामी दिनों में डीजीपी के आगमन को लेकर आजमगढ़ मंडल में होने वाली समीक्षा बैठक से पूर्व सर्किट हाउस में शुक्रवार को आइजी जोन अमरेन्द्र कुमार सेंगर ने अपराध समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अपराध की रोकथाम के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने अपराधियों व माफिया के विरुद्ध चिह्नीकरण करके कार्रवाई को कहा। इसके अलावा अवैध शराब बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई सहित अन्य आपराधिक इत्यादि ¨... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:43 PM (IST)
        

मारपीट में युवक घायल

आजमगढ़: मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के गनीपुर डगरहा गांव में भूमि विवाद को लेकर विपक्षियों ने गुरुवार की दोपहर रामअवतार (40) पुत्र स्व. भूल्लन को लाठी-डंडे से मारपीटकर घायल कर दिया। घायल का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में तहरीर दे दी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:43 PM (IST)
        

एक और किसान की थमी सांस

जहानागंज (आजमगढ़) : बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई गेहूं की फसल को देख सदमे से किसानों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तहसील सदर के जहानागंज थानांतर्गत बरहतिर जगदीशपुर गांव निवासी किसान श्यामधारी यादव (62) मड़ाई के दौरान गेहूं की कम उपज देख काफी ¨चतित हुए और उनकी सांसे थम गईं। सूचना पाकर उप जिलाधिकारी सदर अशोक कुमार ¨सह पहुंचे और परिजनों से मिलकर सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:54 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर मजदूर की मौत

रानी की सराय (आजमगढ़) : क्षेत्र के चड़ई गांव में शुक्रवार को ट्रक की चपेट में आ जाने से मजदूर की मौत हो गयी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बता दे कि चड़ई गांव के बाहरी भाग में स्थित तमसा नदी पर इन दिनों पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। दिन में करीब दो बजे बालू लाद कर ट्रक गांव के अखाड़े के पास पहुंचा और मजदूर बालू उतारने में लग गए। चड़ई गांव का ही रामनगीना (45) पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

कलश यात्रा संग शतचंडी महायज्ञ शुरू

नंदांव (आजमगढ़) : विकास खंड मुहम्मदपुर के अरारा गांव में आयोजित नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ का शुभारंभ शुक्रवार को कलश यात्रा के साथ हुआ। गाजे-बाजे और हाथी-घोड़े संग निकली कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लगाए जा रहे जयकारे से पूरे क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय हो गया। सुबह कलश यात्रा अरारा गांव से निकली। इसके बाद दुर्वासा स्थित तमसा-मंजूषा के संगम पर विधि-विधान पूर्वक कलश में जल भरा गया। इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:58 PM (IST)
        

हादसे में बाइक सवार प्रधानाध्यापक की मौत

तहबरपुर (आजमगढ़) : तहबरपुर थाना क्षेत्र के नेवादा बाजार में गुरुवार को अपराह्न करीब तीन बजे ट्रैक्ट्रर-ट्राली की चपेट में आ जाने से बाइक सवार प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक की मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर हादसे के बाद चालक मौके से वाहन छोड़ फरार हो गया। इस मामले में मृतक के पुत्र ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ तहरीर दी है। बता दें कि रौनापा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:20 PM (IST)
        

दहेज मांगने पर मुकदमे का आदेश

आजमगढ़ : दहेज की मांग करते हुए शादी तोड़ लेने के एक मामले में अदालत ने कड़ा रुख अपनाया। सीजेएम अशोक कुमार यादव ने आरोपी लड़के व उसके भाइयों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच का आदेश दिया है। सरायमीर थाना क्षेत्र के शाहपुर निवासी विजय कुमार लौटन भिलाई स्टील प्लांट में एजीएम पद से रिटायर हो चुके हैं। उनकी पुत्री कामिनी कौशल की शादी फूलपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर निवासी जमशेद पुत्र स्व. रामहित के साथ तय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

आज 12 घंटे गुल रहेगी आधे शहर की बिजली

आजमगढ़ : शहर में गुरुवार को बिजली पूरे दिन 12 घंटे गुल रहेगी। ऐसे में लोग अपने तरीके से पहले से तैयारी कर रखें। दरअसल, शहर के चौराहों और तिराहो के सुंदरीकरण कार्य में बाधा बन रहे विद्युत पोलों और तारों को ठीक करने की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में शुक्रवार को शहर के आधा क्षेत्रों में सुबह आठ बजे से 12 घंटे लिए बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। खास बात यह है कि इस दौरान हर्रा की चुंगी स्थित जिला अस्पताल की भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:42 PM (IST)
        

कोटेदार के विरुद्ध ग्रामीण लामबंद

आजमगढ़ : कोटेदार पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए रानी की सराय थाना क्षेत्र के मुरादाबाद, नरहखुर गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और कोटे को निरस्त करने की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है कि उन लोगों को हर महीने राशन, चीनी, मिट्टी का तेल नहीं दिया जाता है। मिट्टी का तेल तीन-चार महीने पर क महीने का गायब कर दिया जाता है। वितरण करने का कोई समय निश्चित नहीं है। सरकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:20 PM (IST)
        

वज्रपात से किसान की मौत

बूढ़नपुर-अतरौलिया (आजमगढ़): वज्रपात से बुधवार की शाम एक किसान की मौत हो गई। मामला अंतरौलिया थाने के केशवपुर का है। इससे परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में लोगों का मजमा लगा रहा। दरअसल, कई दिनों से खराब चल रहे मौसम के बाद बुधवार की शाम ओलावृष्टि शुरू हो गई। इस दौरान अंतरौलिया थाने के केशवपुर निवासी रामबली राजभर (55) पुत्र स्व: शिवकरन खेत में फसल इकठ्ठा करने के लिए जा पहुंचा। इसी बीच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:46 PM (IST)
        

विस्फोटक के साथ एक गिरफ्तार

आजमगढ़: बरदह पुलिस ने 79 किलोग्राम विस्फोटक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वह इन विस्फोटकों के पीछे उसके इरादे का पता लगा रही है। उधर, अलग-अलग थानों की पुलिस ने मंगलवार को पांच मामलों में कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। बरदह थानाध्यक्ष जगदीश उपाध्याय ने मंगलवार की शाम ठेकमा बाजार से स्थानीय गांव निवासी रामचंद्र को 79 विस्फोटक पटाखे के साथ पकड़ा। मुखबिर की सटीक सूचना पर यह कार्रवाई हुई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:33 PM (IST)
        

आग से बचाव को जागरुकता जरूरी

आजमगढ़ : फायर सर्विस द्वारा एक सप्ताह का जागरूकता अभियान चला कर लोगों को आग से बचाव के लिए जानकारी दी जा रही है। कर्मी पंपलेट बाट लोगों को बचाव के उपाय भी बता रहे हैं। इसे अग्नि शमन सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। 14 अप्रैल से यह जागरुकता कार्यक्रम 20 अप्रैल तक चलेगा। फायर स्टेशन ब्रम्हस्थान से मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुबाष ¨सह ने जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली शिब्ली का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

भजन से भरत शर्मा ने लूटी महिफल

आजमगढ़ : बाबा भंवर नाथ मंदिर में मंगलवार को आस्था की बयार बही। अमृत रस में जहां भक्तजन आकंठ डूबे रहे वहीं संगीत संध्या में भजन सम्राट भरत शर्मा ने महफिल लूट ली। आस्था और संगीत के इस संगम का लोगों ने भरपूर लुत्फ उठाया। यूं तो इस कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक कलाकार आए थे लेकिन भरत शर्मा ने समां बांध दिया। राम ना बिगड़िहे जेकर केहू का बिगाड़ी व नन्हकी उमरिया संगही बितइला छाड़ी गइला होते सयान हो भजन प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

चिकित्सकीय लापरवाही से नवजात की मौत

आजमगढ़ : शल्य क्रिया से कराये गये प्रसव के बाद अस्पताल में भर्ती नवजात की हालत बिगड़ी और परिजनों द्वारा सूचना देने के बावजूद न तो चिकित्सक पहुंचा और न ही स्वास्थ्यकर्मी। नतीजा मंगलवार की सुबह चिकित्सकीय लापरवाही के चलते नवजात ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये हैं। वहीं अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने स्टाफ नर्सों की लापरवाही को स्वीकार करते हुए कहा कि भगवान भरोसे ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

हादसे में बालक जख्मी, ग्रामीणों ने लगाया जाम

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : फैजाबाद-लखनऊ हाइवे पर कप्तानगंज थाना क्षेत्र के बांसी जफ्ती माफी गांव के समीप मंगलवार को दिन में करीब 12 बजे ट्रैक्टर की चपेट में आ जाने से आठ वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। उधर आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार करने और इलाज के लिए मुआवजे की मांग को लेकर गांव के पास सड़क पर जाम लगा दिया। इससे लगभग दो घंटे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 08:55 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें