आजमगढ़

  • शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस, की नारेबाजी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 08:57 PM (IST)

    आजमगढ़ : पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने रविवार को प्रदेशीय मंत्री नरेंद्र ¨सह के नेतृत्व में डीएवी इंटर कालेज से मशाल जुलूस निकाला। जुलूस राजकीय बालिका इंटर कालेज होता हुआ कलेक्ट्री चौराहे पर सभा के रूप में तब्दील हो गया। सभा में प्रदेशीय मंत्री नरेंद्र ¨सह ने कहा कि सात अप्रैल 2015 को तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण, वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय, सीटी ... और पढ़ें »

  • बात निकली है तो दूर तक जाएगी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 08:38 PM (IST)

    आजमगढ़ : दिन शनिवार, नेहरू हाल का सभागार, मुद्दा था संसद ठप्प क्यों। मंच पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि थे जवाबदेह और सामने बैठी जिले की लगभग 250 आम जनता इस पर सवाल कर रही थी। लगभग दो घंटे तक चले संवाद में यह निष्कर्ष निकला कि आजमगढ़ की इस बात का हिसाब लेना चाहती कि जनता के हित में क्या फैसला हो रहा है, विकास की क्या योजनाएं हैं और उस पर सरकार और विपक्ष का रवैया क्या है। बस यही और यही बात थ... और पढ़ें »

  • 7666 रिक्त पदों के लिए हुआ नामांकन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    आजमगढ़ : जिले के 22 विकास खंडों में बीडीसी के चार और ग्राम पंचायत सदस्य पद के रिक्त 7662 पदों पर 21 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए रविवार को ब्लाक मुख्यालयों पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक नामांकन हुआ। इस दौरान संबंधित ब्लाक मुख्यालयों पर तैनात एआरओ और ब्लाक कर्मी दाखिल नामांकन पत्रों की मिलान देर रात तक करते रहे लेकिन आंकड़ा नहीं तैयार हो सका। वैसे विभागीय सूत्रों के अनुसार इस बार भी कई ग्रा... और पढ़ें »

  • 20 वाहनों का चालान, समन शुल्क भी वसूला

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    आजमगढ़ : पुलिस द्वारा जनपद में चलाए जा रहे वाहन चे¨कग अभियान में पिछले दो दिनों में 20 वाहनों का चलान किया गया। इस दौरान 2350 रुपये समन शुल्क के रूप में वसूले गए। जिले में पुलिस अधीक्षक दयानंद मिश्र के निर्देश पर व्यापक चे¨कग अभियान चलाया जा रहा है। यातायात पुलिस द्वारा शनिवार को आठ दो पहिया, पांच चार पहिया वाहनों का चालान किया गया। इस दौरान सात वाहनों से 1450 रुपये सम्मन शुल्क वसूला गया। रविवा... और पढ़ें »

  • धोखाधड़ी के आरोपी के घर गुजरात पुलिस का छापा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    आजमगढ़ : गुजरात प्रांत से आई पुलिस ने रौनापार थाने की पुलिस के सहयोग से रविवार को धोखाधड़ी के आरोपी के घर छापा मारा लेकिन आरोपी फरार होने में सफल रहा। अभी भी पुलिस रौनापार में डटी हुई है। रौनापार थाना क्षेत्र के रायचंद पट्टी गांव निवासी अनिरुद्ध पटेल गुजरात प्रांत के सूरत स्थित एक कम्पनी में किसी बड़े पद पर तैनात था। वहां उसने लाखों का गबन कर लिया। इस मामले में कम्पनी द्वारा उसके विरुद्ध धोखाधड़ी... और पढ़ें »

  • संगठन में होती है अपार शक्ति

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    आजमगढ़ : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ व इंटरनेशनल एजूकेशन के सौजन्य से जिला स्तरीय सांगठनिक मूल्यांकन कार्यशाला शनिवार को भोला ¨सह सभागार शिक्षक सदन अराजीबाग में आयोजित की गई। अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय महासचिव कमलाकांत त्रिपाठी ने कहा कि संगठन में अपार शक्ति होती है। आज के अहंकारी व दमनकारी सरकारों से शिक्षकों को संघर्ष... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में दो युवकों की मौत

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    जीयनपुर (आजमगढ़) : रौनापार थाना क्षेत्र के नरईपुर पेट्रोल पंप के पास रविवार को अज्ञात वाहन के धक्के से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। रौनापार थाना क्षेत्र के जोकहरा गांव निवासी विवेक राय (20) व मऊ जनपद के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के सदासो ठाकुर गांव निवासी ऋषिकेश (22) रविवार को दोपहर करीब 12.30 ब... और पढ़ें »

  • गुपचुप तरीके से मनाया 'वेलेंटाइन डे'

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    आजमगढ़ : वेलेंटाइन डे को विदेशी संस्कृति मानते हुए कुछ तबकों के लोग भले ही इस पर नजर गड़ाए हुए थे लेकिन गुपचुप तरीके से प्यार को अंजाम दिया गया। रोक के बावजूद प्रेमी युगल कुछ निर्धारित स्थानों पर देखे गए। वैसे रविवार का दिन होने की वजह से होटलों व रेस्तराओं पर भीड़ तो ज्यादा नहीं रही लेकिन रस्म अदायगी पूरी करते हुए लोग देखे गए। दूसरी तरफ ¨हदू युवा वाहिनी सहित कई संगठनों ने इसका विरोध भी किया। वे... और पढ़ें »

  • हियुवा ने फूंका वेलेंटाइन डे का पुतला

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    आजमगढ़ : विश्व हिंदू महासंघ व हिंदू युवा वाहिनी के नेतृत्व में रविवार को एक जुलूस निकाल कर वेलेंटाइन डे का विरोध किया गया और वेलेंटाइन डे का पुतला फूंका। इस दौरान विदेशी संस्कृति को पूरी तरह से खत्म करने का आह्वान किया गया। जुलूस शहर के अनेक पार्कों व सूनसान जगहों से होते हुए गुजरा। जहां पर थोड़ा भी संदेह था कि यहां पर कुछ लोग हमारी धर्म एवं संस्कृति को बदनाम करने के लिए इकट्ठा हो सकते हैं वहां... और पढ़ें »

  • ऐतिहासिक होगा लखनऊ का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    आजमगढ़ : अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति बेसिक शिक्षक कल्याण समिति उप्र जिला इकाई की बैठक मेहता पार्क में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष लालचंद राम ने अध्यापक बंधुओं से आह्वान किया कि दो मार्च को महासंघ के नेतृत्व में लक्ष्मण मेला मैदान लखनऊ में ऐतिहासिक धरना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पदानवति सूची में सम्मिलित सभी शिक्षकगण अपना-अपना ... और पढ़ें »

  • 24 को सुप्रीम कोर्ट में होगी दखल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    आजमगढ़ : टीईटी संघर्ष मोर्चा इकाई की बैठक रविवार को मेहता पार्क में उमेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें सुप्रीम कोर्ट के मामले को लेकर विचार-विमर्श किया गया। पूर्वाचल प्रभारी प्रवीण श्रीवास्तव ने कहा हमने सुप्रीम कोर्ट की पूरी तैयार कर ली है। सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकीलों का एक पैनल खड़ा किया गया है। इसमें डीवाई विश्वनाथन, के. मोना, अहमदी और एओआर के रूप में मेंहुल मिलिंद गुप्ता, श... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में पिता-पुत्र घायल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:38 PM (IST)

    आजमगढ़ : देवगांव कोतवाली क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में हुए सड़क हादसों में पिता-पुत्र जहां घायल हो गए वहीं अनियंत्रित ट्रक दुकान में घुस गई। इससे दो लोगों की दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई। पहली घटना शनिवार की रात साढ़े आठ बजे के करीब ताहिरपुर (सैयद मलिकपुर) जा रहे बाप-बेटे को तीव्र गति से जा रही बोलेरो रौंद दिया। बोलेरो मेहनाजपुर से देवगांव की ओर जा रही थी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घ... और पढ़ें »

  • गड्ढे में गिरी गर्भवती महिला, बच्चे को दिया जन्म

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:38 PM (IST)

    बरदह (आजमगढ़) : विकास खंड ठेकमा अंतर्गत ज्यूली-सकरामऊ मार्ग पर गड्ढों की वजह से पति के साथ बाइक से अस्पताल जाते समय गिरी महिला ने बच्चे को रास्ते में ही जन्म दे दिया। इसे लेकर क्षेत्र में जबरदस्त चर्चा रही। ज्यूली-सकरामऊ मार्ग पर लगभग 500 स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। दसमड़ा ग्राम निवासी सुनील राजभर अपनी पत्नी मंगीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर बाइक पर बैठा कर जौनपुर के गौराबादशाहपुर डाक्टर को द... और पढ़ें »

  • लोक अदालत में 376 वादों का निस्तारण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:23 PM (IST)

    आजमगढ़ : जनपद न्यायाधीश व अध्यक्ष अखिलेश चंद्र शर्मा के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दीवानी न्यायालय के तत्वावधान में शनिवार को दीवानी न्यायालय परिसर में मासिक राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें 376 वादों का निस्तारण किया गया। इसके अलावा बैंक प्री लिटिगेशन के 1052 वाद निबटाकर 2 करोड़ 99 लाख 78 हजार 529 रुपये वसूला गया। इसमें सिविल वाद के 16 वादों का निस्तारण किया गया। फौज... और पढ़ें »

  • राकेश की विजय सपा मुखिया का सम्मान : दुर्गा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:13 PM (IST)

    आजमगढ़ : समाजवादी पार्टी का डीएवी कालेज मैदान में शनिवार को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव ने कहा कि आजमगढ़-मऊ की जनता ने हमेशा समाजवादी पार्टी का साथ दिया है। इसके पूर्व भी स्थानीय निकाय के चुनाव में हमेशा समाजवादी परचम फहराया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम ¨सह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की निगाह में आजमगढ़ और मऊ का विशेष दर्जा व लगाव ... और पढ़ें »

  • शीघ्र होगा शिक्षकों की समस्याओं का हल : बलराम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:08 PM (IST)

    आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (रामजनम ¨सह गुट) का राज्य सम्मेलन शनिवार को अल्लामा शिब्ली नोमानी की कर्मभूमि शिब्ली नेशनल इंटर कालेज के प्रांगण में प्रारंभ हुआ। दो दिवसीय राज्य सम्मेलन का शुभारंभ प्रांतीय अध्यक्ष रामजनम ¨सह ने संगठन का झंडा फहरा कर किया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि माध्यमिक शिक्षामंत्री बलराम यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर व सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभा... और पढ़ें »

  • छह माह की बच्ची का अपहरण, दो हिरासत में

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:56 PM (IST)

    आजमगढ़ : निजामाबाद थाना क्षेत्र के चकवारी गांव में शनिवार की सुबह दो युवकों ने मिलकर छह माह की अबोध बच्ची का अपहरण कर लिया। अपहरण की सूचना से हड़कंप मच गया। घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी युवकों को हिरासत में लेते हुए बच्ची को बरामद कर लिया। दोनों थाने में बैठाए गए हैं। ग्रामीण उनके खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़े हुए हैं। चकवारी गांव निवासी देवनरायन यादव की पुत्री पुष्पा कुछ समय से म... और पढ़ें »

  • मंद बुद्धि का दूल्हा होने पर भड़की दुल्हन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:49 PM (IST)

    मुबारकपुर (आजमगढ़) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बगहीडाड़ गांव में शनिवार की सुबह कोहबर के दौरान दूल्हा मंद बुद्धि का होने की वजह से दुल्हन भड़क गई। बरातियों को जैसे यह सूचना मिली वह तो खिसक लिए लेकिन अगुवा व दूल्हे की बहन को बंधक बना लिया गया। इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। मामला पुलिस तक पहुंचा गया। दोनों पक्षों में शनिवार की देर रात तक थाने में पंचायत चल रही थी। मुबारकपुर के बगहीडाड़ निवासी नंदनी ¨सह क... और पढ़ें »

  • 'श्याम बंशी बजाते हो' पर खूब बजी तालियां

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:35 PM (IST)

    बोंगरिया (आजमगढ़) : मेंहनगर क्षेत्र के माता रमवंती इंटर कालेज फिनिहिनी के प्रांगण में शनिवार को वार्षिकोत्सव रंगारंग कार्यक्रमों के बीच आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अजय ¨सह ठाकुर, अवधेश तिवारी व विशिष्ठ अतिथि उमेश द्विवेदी, रमेश ¨सह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। सर्वप्रथम सांस्कृतिक कार्यक्रम में सरस्वती वंदना 'चमचम चमकेला तोहरो असनवां' कविता, कंचन, बबिता ने प्र... और पढ़ें »

  • बो¨रग रोकने पर भड़के ग्रामीण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    मुबारकपुर (आजमगढ़) : विकास खंड सठियांव के सोनपार गांव में वर्षो से खराब पड़े सरकारी नलकूप की प्रस्तावित जगह हो रही बो¨रग को अधिशासी अभियंता द्वारा शनिवार को रोक दिए जाने से ग्रामीण भड़क उठे और अधिशासी अभियंता को घेर लिया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने बो¨रग कराए जाने की मांग की तो अभियंता ने बाद में कराने का आश्वासन दिया। सोनपार गांव में सरकारी नलकूप संख्या 17 विगत कई वर्षो से खराब पड़ा था। इससे... और पढ़ें »

(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें