« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

महिला कर्मचारी के साथ मारपीट

आजमगढ़ : पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान में शामिल महिला कर्मचारी के साथ की गई मारपीट के मामले में कप्तानगंज थाने की पुलिस ने क्षेत्र के रायपुर खुरासिन गांव निवासी सुबाष पुत्र लोदई यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया। बताते हैं कि रायपुर खुरासिन गांव निवासी सुनीता पत्नी वरूण वर्मा गुरुवार को दिन में अपने गांव में घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो खुराक पिला रही थी। उसी दौरान आरोपी सुभाष यादव ने उसे मारपीट कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 06:42 PM (IST)
        

जगमगाने लगीं सीधा सुल्तानपुर की गलियां

आजमगढ़ : किसी भी कार्य के लिए अगर जज़्बा, धैर्य और आत्मविश्वास हो तो कोई भी काम आसान हो सकता है। ऐसा ही एक काम करके दिखाया है एक नारीवादी संगठन ने। संगठन के प्रयास से 65 साल से बिजली-पानी से महरूम मिर्जापुर ब्लाक के सीधा सुल्तानपुर गांव में बिजली-पानी की सारी सुविधाएं मिलनी शुरू हो गईं। गांव गी गलियां रोशनी से जगमगाने लगी। इससे लोगों के चेहरे पर मुस्कान जहां फैल गई है वहीं संगठन के कार्यों की सराह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 06:40 PM (IST)
        

बीएसए से मिले बीटीसी प्रशिक्षक

आजमगढ़ : सहायक अध्यापक पद पर तैनाती की मांग को लेकर बीटीसी प्रशिक्षुओं ने शुक्रवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और अपनी मांग पत्र उन्हें सौंपा। इस दौरान बीएसए राकेश कुमार ने आश्वासन दिया कि बीटीसी प्रशिक्षित लोगों का 300 पद सुरक्षित रखा गया है। समय से उनकी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। प्रशिक्षित बीटीसी के छात्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दूरस्थ मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 06:25 PM (IST)
        

भतीजी बन गई चाचा की कातिल

आजमगढ़: महराजगंज थाना क्षेत्र के खिरीजोत गांव में गुरुवार की शाम पारिवारिक विवाद के दौरान कलियुगी भतीजी द्वारा लाठी-डंडे से किए गए हमले में 70 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया है। बताते हैं कि खिरीजोत गांव निवासी वृद्ध हरिद्वार पुत्र मोलई राम का किसी बात को लेकर भतीजी गंगोत्री से विवाद हो गया। आरोप है कि उसी दौरान गंगोत्री ने हरिद्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 06:02 PM (IST)
        

बरात से लौट रहे युवक की हादसे में मौत

आजमगढ़: जहानागंज थाना क्षेत्र के परदेशी मोड़ के समीप गुरुवार की रात करीब साढ़े नौ बजे वैवाहिक कार्यक्रम से घर लौट रहे बाइक सवार युवक की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं बरदह कस्बा स्थित चौराहे पर गुरुवार की रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार निजी चिकित्सक घायल हो गया। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी अवधेश यादव (28) पुत्र गुलाब यादव के चचेरे भाई की बरात गुरुवार की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 05:37 PM (IST)
        

रोडवेज बस व ट्रक की टक्कर, परिचालक सहित 14 घायल

आजमगढ़: शहर कोतवाली क्षेत्र के करतालपुर गांव के समीप बुधवार की रात यात्रियों से भरी रोडवेज बस की ट्रक से टक्कर होने के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गयी। इस दुर्घटना में बस के चालक व परिचालक सहित 14 लोग घायल हो गये। एक अन्य दुर्घटना में बाइक सवार युवक जख्मी हो गया। सभी घायलों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। बलिया डिपो की रोडवेज बस बुधवार की रात यात्रियों को लेकर लखनऊ जा रही थी। शहर कोतवाली क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 07:18 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में दो महिलाएं झुलसीं

आजमगढ़: जहानागंज व रौनापार थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में दो महिलाएं झुलस गयीं। उपचारार्थ उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहानागंज थाना क्षेत्र के छत्तरपुर गांव में बुधवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में लालमती (26) पत्नी हरेंद्र यादव झुलस गयी। उपचारार्थ उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी क्रम में रौनापार थाना क्षेत्र के पिहार गांव में गुरुवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

आग का शोला बने पूर्व बैंककर्मी की टूटी सांस

आजमगढ़: पत्नी व तीन बच्चों को त्याग अपने उम्र से आधी उम्र की महिला के साथ रह रहे सेवानिवृत्त बैंककर्मी ने बुधवार की सुबह शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़क आत्मदाह का प्रयास किया। झुलसे हालत में उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां देर शाम उसकी मौत हो गयी। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया। सरायमीर थाना क्षेत्र के पेड़रा ग्राम निवासी जगदीश राम (62) पुत्र स्व. जोखू काशी गोमती ग्रामीण बैंक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 06:13 PM (IST)
        

कार्टून बने रहे आकर्षण के केन्द्र

आजमगढ़ : मतदाता पहचान पत्र व आधार कार्ड से लोगों को जोड़ने के लिए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ऋतु सुहास ने अभियान छेड़ दिया है। गुरुवार को कार्टूनों के माध्यम से हर दफ्तरों व शा¨पग मार्ट मे जाकर लोगों को जागरुक किया गया। इस दौरान उन्होंने तहसील सदर में बीएलओ की बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया और कार्यों की समीक्षा भी किया। इस दौरान अतिरिक्त मजिस्ट्रेट कहा कि वोटरलिस्ट में एक जगह से ज्यादा नाम रहना कानून... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 06:01 PM (IST)
        

दो दिन में उपलब्ध कराएं आतंरिक मूल्यांकन

आजमगढ़ : जिला विद्यालय निरीक्षक कृष्णपाल ¨सह यादव ने बताया कि जिन विद्यालयों के प्रधानाचार्य द्वारा हाईस्कूल प्रयोगात्मक परीक्षा (आंतरिक मूल्यांकन) के प्राप्तांक एवं इंटरमीडिएट के खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्राप्तांक अभी तक उपलब्ध नहीं कराए गए हैं वह दो दिन के अंदर उनके कार्यालय में जमा कर दें। उन्होंने बताया कि इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा से संबंधित जिन परीक्षकों द्वारा अभी तक परीक्षार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 05:59 PM (IST)
        

कार खाई में पलटी, शिक्षक नेता सहित दो घायल

आजमगढ़: कंधरापुर थाना क्षेत्र के सेंहदा जंगल के समीप गुरुवार की सुबह नीलगाय से टकराने के बाद अनियंत्रित हुई इंडिका कार सड़क किनारे स्थित खाई में पलट गयी। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गई। इससे हलचल मच गई। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। दरअसल, सुबह के करीब आठ बजे का समय रहा होगा। सेंहदा जंगल के समीप से कार दौड़ती चली जा रही थी। सड़क पर अचानक नीलगायों का झुंड आ गया। चालक जब तक कुछ समझ पाता कार दुर्घट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 05:47 PM (IST)
        

व्यापारी सहित दो फांसी पर झूले

आजमगढ़: दीदारगंज थाना क्षेत्र के मार्टीनगंज कस्बे में कर्ज से परेशान व्यवसायी ने फांसी लगाकर जान दे दी वहीं निजामाबाद क्षेत्र के चंदाभारी गांव में बेरोजगारी के चलते 25 वर्षीय युवक फांसी के फंदे पर झूल गया। दोनों घटनाओं की जानकारी लोगों को गुरुवार की सुबह हुई। दोनों मौतों से संबंधित परिवारों में कोहराम मच गया। मौके पर लोगों का मजमा लगा रहा। शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मार्टीन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 05:27 PM (IST)
        

गौरवशाली रहा है भारतीय मीडिया का इतिहास

आजमगढ़ : शिब्ली अकादमी के सभागार में बुधवार को 'भारतीय मीडिया और अल्पसंख्यक समाज' विषयक गोष्ठी में प्रबुद्धजनों ने अपने विचार व्यक्त किए। मुख्य अतिथि व पत्रकार उर्मिलेश ने कहा कि भारतीय मीडिया का इतिहास जितना गौरवशाली हो सकता है दुर्भाग्यवश उतना नहीं बनाया जा सका। आजादी के संघर्षों के समय में हिन्दी-उर्दू भाषा के समाचार पत्रों ने राष्ट्रीय चेतना के प्रवाह का कार्य किया। कहा कि मीडिया में समाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:14 PM (IST)
        

सरकार की वादाखिलाफी तक होगा संघर्ष

आजमगढ़ : विनियमितीकरण, पेंशन बहाली आदि बीस सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ मुखर है। संघ के पदाधिकारियों व सक्रिय सदस्यों की बैठक बुधवार को वेस्ली इंटर कालेज के सभागार में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए मंडलीय मंत्री वशिष्ट ¨सह ने कहा कि विनियमितीकरण, पेंशन बहाली, द्वेषपूर्ण जनशक्ति आदि बीस सूत्रीय मांगों के संबंध में सरकार से वार्ता हुई थी लेकिन सरकार ने वादाखिलाफी किया। प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:35 PM (IST)
        

विवाहिता सहित दो झुलसे

आजमगढ़: रानी की सराय व कप्तानगंज थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में महिला सहित दो लोग झुलस गये। उपचारार्थ उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलइसा निवासी जगदीश (50) पुत्र जोखू बुधवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गया। उधर कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मोखलिसपुर गांव निवासी पूजा (30) पत्नी राकेश मौर्य मंगलवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:32 PM (IST)
        

हथिया ग्रामवासियों ने सौंपा एडीएम को ज्ञापन

आजमगढ़ : हथिया के ग्रामवासियों ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और एडीएम को ज्ञापन सौंपा। उनका कहना है कि वह सभी मल्लाह समुदाय के हैं जो वर्षों से ग्राम हथिया के निवासी हैं। वहां अभी तक सरकारी सुविधाओं व योजनाओं से वंचित हैं। जिन लाभार्थियों को अब तक योजनाओं का लाभ मिला वह उक्त योजनाओं में भी लाभ ले रहे हैं। उनका कहना है कि जिन पात्रों को महुजा आवास की धनराशि जारी की गई है उनमें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:20 PM (IST)
        

हंगामेदार रही नगर पंचायत की बैठक

अतरौलिया (आजमगढ़) : नगर पंचायत अतरौलिया बोर्ड की बैठक में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक मनोनीत सभासद द्वारा निर्वाचित सभासद पर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया गया। उधर आधा दर्जन सभासदों ने बोर्ड की बैठक में अधिशासी अधिकारी के अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने की मांग की। बता दें कि आदर्श नगर पंचायत अतरौलिया में भ्रष्टाचार को लेकर काफी पहले से ही सात सभासदों द्वारा मोर्चा खोलकर विरोध-प्रदर्शन किया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

चोर ले गए मिड-डे-मील का सामान

अंबारी (आजमगढ़) : शिक्षा क्षेत्र पवई के प्राथमिक विद्यालय पुरा शिवराम का मंगलवार की रात ताला तोड़कर चोर एम-डी-एम का सामान उठा ले गए। प्रधानाध्यापक रामप्रवेश ने पवई थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी है। प्रधानाध्यापक के अनुसार रसोईघर का ताला तोडकर चोर 40 किलो चावल, 20 किलो गेहूं, दो भगोना, परात, तवा, बाल्टी, लोटा आदि सामान उठा ले गए। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 07:51 PM (IST)
        

असलहा व बाइक संग पांच गिरफ्तार

मेंहनगर (आजमगढ़): मेंहनगर पुलिस के हाथ तब बड़ी सफलता लग गई जब असलहा और बाइक के साथ पांच युवक दबोच लिए गए। कई मामलों में इनकी संलिप्तता बताई गई है। पकड़े गए सभी युवक पालीटेक्निक व बीफार्मा के छात्र हैं। शिक्षा के साथ जरायम की दुनिया में कूदे पांचों ने कई संगीन वारदातों को अंजाम देने की बात भी कबूल की है। पुलिस ने उनके कब्जे से दो बाइक, तमंचा व चाकू बरामद किया है। मेंहनगर थानाध्यक्ष अनिल चंद तिवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 07:49 PM (IST)
        

शिकायत पर हाट शाखा का निरीक्षण

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : राजकीय हाट शाखा बूढ़नपुर का बुधवार को आरएमओ देवीप्रसाद ने औचक निरीक्षण किया गया। आरएमओ ने बताया कि किसी ने फोन से शिकायत दर्ज कराई थी कि बिना केन्द्र प्रभारी के ही उचित दर विक्रेताओं को निकासी कराई जा रही है। केन्द्र प्रभारियों की संख्या सीमित से उनके पास जिम्मेदारियां अधिक हैं। इससे उस समय किसी काम से मार्के¨टग इंस्पेक्टर बैंक गए थे। विपणन सहायक प्रह्लाद विश्वकर्मा मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें