Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

चोरों ने किया डेढ़ लाख का माल पार

बिंद्राबाजार (आजमगढ़) : गंभीरपुर रानीपुर रजमों गाव में सोमवार की रात कमरे का ताला तोड़कर चोर दस हजार नकदी समेत डेढ़ लाख कीमत का जेवरात समेट ले गए। इस संबंध में तहरीर दे दी गई है। रानीपुर रजमों गाव निवासी दुर्गविजय अस्थाना के परिवार के सदस्य सोमवार की रात मकान के अगले हिस्से में सोए थे। देर रात चोर पीछे से छत पर चढ़ गए और सीढ़ी के रास्ते अंदर घुसकर कई कमरों का ताला तोड़कर उसमें रखा तीन बक्सा व चार अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

करोड़ों के गबन में कई पर प्राथमिकी

आजमगढ़ : शहर कोतवाली पुलिस ने सोमवार को करोड़ों के गबन के आरोप में जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति व्याप्त है। बता दें कि कई वर्ष पूर्व समाज कल्याण, जिला अल्पसंख्यक व जिला प्रोबेशन विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में विभिन्न मदों में धोखाधड़ी कर करोड़ों का धन गबन करने का मामला प्रकाश में आया था। इस पर जिलाधिकारी ने टीम गठित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

स्पो‌र्ट्स कालेज की स्थापना से मिलेगा मौका

आजमगढ़ : जनपद के खेल संघ के पदाधिकारियों, खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों की बैठक मंगलवार को स्थानीय सुखदेव पहलवान स्टेडियम में हुई। बैठक में जिला केशरी कुश्ती प्रतियोगिता के समारोह में आगमन पर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव द्वारा सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव की पहल पर जनपद के खिलाड़ियों के खेल हित में निर्मित खेल छात्रावास भवन में सत्र 2014-15 से स्पो‌र्ट्स कालेज की स्थापना की घोषणा ने ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:07 PM (IST)
        

स्टेडियम ब्वायज व जाहिद क्लब अगले चक्र में

आजमगढ़ : सुखदेव पहलवान स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से ऐशज स्पो‌र्ट्स के तत्वावधान में खेली जा रही स्व. दुर्गावती देवी जिला स्तरीय में मंगलवार को स्टेडियम ब्वायज व जाहिद क्रिकेट क्लब सीनियर ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया। पहला मैच जाहिद क्रिकेट क्लब सीनियर व एमएस क्लब मुबारकपुर के बीच खेला गया। जाहिद क्रिकेट क्लब के कप्तान ने टास जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

27 से शुरू होगा मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र का निर्माण

मुबारकपुर/अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों के बुनकरों व विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं व बिलों की गड़बड़ी से संबंधित समस्याओं को सुनने के लिए मंगलवार को पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रबन्ध निदेशक डा. काजल मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र पर 3.30 बजे पहुंची और लोगों से रू-ब-रू हुई। बहुप्रतीक्षित 132 केवी विद्युत उपकेंद्र जो सरैया मलिक सुदनी में निमार्ण हेतु सरकार का निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

महिला हिंसा के विरुद्ध शुरू हुआ अभियान

आजमगढ़ : अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा विरोध दिवस के उपलक्ष्य में आक्सफैम इंडिया के सहयोग से रामानंद सरस्वती पुस्तकालय जोकहरा के तत्वावधान में महिला मुद्दों के समर्थन हेतु 16 दिवसीय अभियान का शुभारंभ एसपी कार्यालय परिसर में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने किया। इस दौरान महिलाओं ने हिंसा के विरोध में मशाल जुलूस भी निकाला। संस्था की डायरेक्टर हिना देशाई ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

हत्या के मामले में चार को आजीवन कारावास

आजमगढ़ : अपर जिला सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर पाच जगदीश प्रसाद ने मंगलवार को हत्या के एक मामले में आरोपित चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा के साथ दा-दस हजार का जुर्माना लगाया। जुर्माना अदा न करने पर छह माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। अभियोजन कथानक के अनुसार सरायमीर के कोंहुआ गांव में 8 अप्रैल 1999 को दिन में 2 बजे गन्ने के खेत में शिव चंद्र यादव के भतीजे राजू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस माम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

लूट के जेवरात के साथ दो बदमाश पकड़े गए

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कप्तानगंज पुलिस ने गौरा पुलिया के पास मौजूद दो बदमाशों को सोमवार की शाम असलहे के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लूटे गए कुछ जेवरात बरामद किया है। बताते हैं कि कप्तानगंज कस्बा निवासी रवि सेठ की कोइनहा बाजार में सराफा की दुकान है। बीते तीन सितंबर को बाइक सवार तीन बदमाश उसके दुकान पर पहुंचे और जेवरात लेने के बहाने कुछ सामान देखा। पसंद न आन े पर दूसरे दिन आने की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

स्वच्छता जागरुकता को निकाली गई रैली

अमिलो (आजमगढ़) : जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत अमिलो में स्वस्थ भारत बनाने के उद्देश्य से जिला पंचायत राज अधिकारी व एडीओ पंचायत सठियाव की देखरेख में स्वच्छता जागरुकता रैली निकाली गई। यह रैली पूरे गाव में भ्रमण कर लोगों को जागरुक किया गया। ग्राम पंचायत अमिलो में स्वच्छता अभियान की शुरूआत पूर्व माध्यमिक विद्यालय अमिलो से जिला पंचायत राज अधिकारी आरएस चौधरी व एडीओ पंचायत सठियाव मक्कल यादव की देख-रेख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

अवैध कनेक्शन पर रोक व विद्युत बिल व्यवस्था में होगा सुधार : डा. काजल

आजमगढ़ : स्थान सिधारी स्थित विद्युत वितरण उपकेंद्र प्रथम का कार्यालय परिसर। मौका था पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सुधार हेतु ग्राम प्रधानों के साथ प्रबंध निदेशक (एमडी) डा. काजल का सीधे संवाद और उनकी समस्या से रू-ब-रू होने के साथ सुझाव भी। प्रबंध निदेशक डा. काजल ने कहा कि पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के क्षेत्र में 21 जिले आते हैं। इसमें अधिक संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

3000 मीटर दौड़ में संजय भारती अव्वल

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : भारत सरकार के युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय द्वारा जिला युवा कल्याण परिषद के तत्वाधान में उद्योग विद्यालय इंटर कालेज कोयलसा के प्रांगण में दो दिवसीय राजीव गाधी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसका समापन मंगलवार को हुआ। प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी क्षेत्र के अनेक प्रतिभागियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि उद्योग विद्यालय इंटर कालेज कोयलसा के प्रधानाचार्य डा. रणधीर सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

ऑनलाइन में तकनीकी दिक्कत से आक्रोशित छात्र

आजमगढ़ : छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए आ रही तकनीकी दिक्कत को लेकर मंगलवार को शिब्ली नेशनल महाविद्यालय के छात्र आक्रोशित हो गए और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों को बंधक भी बना लिया। दोपहर डेढ़ बजे बाद तकनीकी दिक्कत ठीक होने पर छात्रों ने कार्यालय को खोला। बता दें कि अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति का आवेदन नहीं फीड हो पा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

धमकी देने वाले पुलिस के हत्थे चढ़े

लाटघाट (आजमगढ़) : मोबाइल फोन पर महुला यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक को धमकी देने वाले सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने आरोपी ग्राम प्रधान व उसके सगे भाई को कब्जे में लेकर जेल भेज दिया। रौनापार के महुला यूनियन बैंक शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार झा बीते 22 सितंबर को क्षेत्र के सहबदिया सुल्तानपुर गाव निवासी व ग्राम प्रधान के घर बैंक से लिए गए ऋ ण को जमा कराने के लिए उसके घर जा रहे थे कि रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

नहीं मिला दूसरी किश्त, इंदिरा आवास अधूरा

फूलपुर (आजमगढ़) : विकास खंड पवई के बहाउद्दीनपुर गांव में ग्रामीणों को इंदिरा आवास की दूसरी किश्त साल भर बाद भी नहीं मिल सकी है। इससे आवास अधूरे पड़े हैं। विभागीय उदासीनता को लेकर ग्रामीणों में रोष है। बहाउददीनपुर गाव निवासी आशा देवी पत्‍‌नी मंताप्रसाद को विभाग द्वारा इंदिरा आवास आवंटित किया गया है। लगभग एक साल पहले 24 अक्टूबर 2013 को उसके खाते में आवास की पहली किश्त भेजी गई। इस बीच आवास का निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

शिक्षाधिकारियों पर मनमानी का आरोप

आजमगढ़ : प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत शिक्षकों की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार को मेहता पार्क में शिक्षक विधायक धु्रव कुमार त्रिपाठी के जनपदीय प्रतिनिधि बृजेश राय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। शिक्षक नेता-पेंशन विहीन मोर्चा के कोषाध्यक्ष फहीम अहमद ने उपस्थित सदस्यों को याद दिलाया कि किस प्रकार विगत वर्ष पदोन्नति में हुई अनियमितता को लेकर तत्कालीन बीएसए के विरुद्ध प्रतिनिधि बृज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:20 PM (IST)
        

सीवर लाइन पर ढक्कन लगाने की मांग

आजमगढ़ : शहर में जगह-जगह सीवर लाइन खुली रहने से विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के लोग आंदोलित हैं। सीवर लाइन पर ढक्कन लगवाने की मांग को लेकर सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला और अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी कि अगर खुले सीवर लाइन को तत्काल ढका नहीं गया तो वह आंदोलन को विवश होंगे। दल के लोगों ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सीवर का ढक्कन नहीं लगाया जा रहा है। इस वजह से लगातार जानवर ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

आजमगढ़ में पुत्र ने ली पिता की जान

आजमगढ़ : मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के जमखा गाव में किसी बात को लेकर सोमवार की सुबह कलियुगी पुत्र ने अपने पिता पर ईट से हमला बोल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। जमखा गाव निवासी वंशगोपाल सिंह (65) पुत्र विश्वनाथ के तीन पुत्र हैं। सबसे बड़ा पुत्र रणवीर सिंह अहमदाबाद, मझला पुत्र संजय सिंह वाराणसी में सपरिवार रहता है। छोटा पुत्र राकेश उर्फ चिंटू सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

1500 मीटर दौड़ में अमरेंद्र ने मारी बाजी

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : भारत सरकार के युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम के तहत सोमवार को उद्योग विद्यालय इंटर कालेज कोयलसा के मैदान में दो दिवसीय राजीव गांधी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घघाटन ब्लाक प्रमुख महेंद्र यादव ने किया। 100 मीटर बालक वर्ग दौड़ में महेश यादव इब्राहिमपुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि लहरपार के पूर्णानंद दूसरे स्थान पर रहे। बालिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पिता-पुत्र जख्मी, रेफर

अंबारी (आजमगढ़) : फूलपुर कोतवाली के हाजीपुर गांव के समीप सोमवार को अपराह्न लगभग तीन बजे अनियंत्रित स्कार्पियो वाहन की चपेट में आ जाने से बाइक सवार पिता-पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हालत गंभीर देख दोनों को सीएचसी फूलपुर से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। उधर सड़क किनारे स्कार्पियो वाहन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया जबकि उसका चालक मौका देख फरार हो गया। फूलपुर कोतवाली के ससना निवासी चंद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

स्ववित्तपोषित शिक्षकों को भी मिले छठां वेतनलाभ

आजमगढ़ : शहर के सिधारी स्थित एक होटल के सभागार में अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालय स्ववित्तपोषित अनुमोदित शिक्षक संघ जनपद की बैठक सोमवार को 12 बजे दिन में जिलाध्यक्ष डा. शैलेश पाठक की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसके बाद विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल सपा मुखिया को संबोधित अपनी मांगों का ज्ञापन सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव को सौंपा। बैठक का मुख्य विषय शिक्षकों का विनियमिती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें