आजमगढ़

  • पल्हनी ने अतरौलिया को 2-0 से हराया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    आजमगढ़ : जिला बैड¨मटन क्लब के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय इंटर ब्लाक स्कूली बैड¨मटन चैम्पियनशिप में शनिवार को जूनियर बालक वर्ग में पल्हनी ने अतरौलिया को 2-0 से पराजित किया। पहले एकल मैच में पल्हनी के आलोक ¨सह ने अतरौलिया के अंकुर एवं दिपांकर की जोड़ी को 21-12, 21-10 से पराजित कर फाइलन में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल में लालगंज ने बिलरियागंज को 2-0 से पराजित किया। पहले एकल मैच में लालगंज के ... और पढ़ें »

  • एक करोड़ बकाए में कटी अस्पताल की बिजली

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:05 PM (IST)

    आजमगढ़ : सपा सुप्रीमो मुलायम ¨सह यादव के संसदीय क्षेत्र के जिला अस्पताल/मंडलीय अस्पताल की करीब एक करोड़ रुपये बकाए के चलते बिजली काट दी गई। इस शर्मनाक स्थिति से अस्पताल की सारी आवश्यक सेवाएं ठप हो गईं। इस कार्रवाई से मरीज व उनके परिजन तो परेशान दिखे वहीं अस्पताल परिसर में रह रहे डाक्टरों व कर्मचारियों के घरों में बिजली नहीं रही। जिला अस्पताल में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराए जाने के लिए हाफिजपुर ... और पढ़ें »

  • यात्रियों से भरी बस खाई में पलटी, 14 जख्मी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    अहरौला (आजमगढ़) : क्षेत्र के अंबारी-बूढ़नपुर मार्ग पर गनवारा बाग के पास शनिवार की भोर में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगभग पांच फीट गड्ढे में जाकर पलट गई। इससे हलचल मच गई। इस हादसे में 14 यात्री जख्मी हो गए। सभी का स्थानीय सीएचसी पर इलाज कराया गया। इसके बाद दूसरी बस से सभी यात्री गंतव्य को रवाना हुए। पांच दिन पूर्व संत कबीर नगर के उतरावल टोला बनरहिया थाना खलीलाबाद से दो बस... और पढ़ें »

  • 23 गाड़ियों का चालान, जुर्माना भी वसूला

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:26 PM (IST)

    आजमगढ़ : अवैध रूप से चल रहे वाहनों के खिलाफ यातायात पुलिस ने कमर कस लिया है। लगातार दूसरे दिन भी 23 गाड़ियों का चालान किया गया। इसमें तीन चार पहिया वाहन व 20 तीन सवारी व दो पहिया वाहन चालक शामिल थे। यातायात प्रभारी जयप्रकाश यादव के नेतृत्व में शहर के शंकर जी तिराहा, पुरानी सब्जी मंडी, पहाड़पुर सहित कई स्थानों पर शनिवार को अवैध वाहनों के विरुद्ध पुलिस धर पकड़ करती रही। नो इंट्री एरिया में घुसे वाहनो... और पढ़ें »

  • ठेले से टकराई बाइक, चालक जख्मी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    आजमगढ़: जीयनपुर बाजार में शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे अनियंत्रित बाइक ठेले से टकरा जाने के कारण बाइक चालक घायल हो गया। गंभीरावस्था में उसे देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल विनोद सोनकर (22) पुत्र प्रेम शंकर क्षेत्र के अजमतगढ़ कस्बे का निवासी है। दुर्घटना के वक्त वह जीयनपुर बाजार से बाइक द्वारा घर लौटते समय हादसे का शिकार हो गया। और पढ़ें »

  • मायके में विवाहिता ने लगाई फांसी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    आजमगढ़ : पति व सास से फोन पर हुई वार्ता के बाद न जाने कैसी पीड़ा ने दिल को आघात पहुंचाया और मायके में रह रही 26 वर्षीय विवाहिता ने पंखे के हुक में दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया। घटना शुक्रवार की शाम शहर के रैदोपुर आफिसर्स कालोनी के पीछे चांदमारी मार्ग पर स्थित एक चिकित्सक के मकान में हुई। जहां मृतका अपने परिवार के साथ किराए के कमरे में रहती थी। रौनापार थाना क्षेत्र के जोकहरा... और पढ़ें »

  • पत्नी ने की आत्मदाह की कोशिश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर चौहान बस्ती में शुक्रवार की सुबह किसी बात को लेकर पति-पत्नी में हुए विवाद के बाद क्षुब्ध हुई महिला ने आत्मदाह की कोशिश की। पत्नी को बचाने में उसका पति भी झुलस गया। दोनों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। जीयनपुर कस्बा स्थित आजाद नगर निवासी विश्वनाथ (55) और उसकी पत्नी गीता (50) के बीच किसी बात को लेकर शुक्रवार की सुबह विवाद हुआ। इस बात से क्षुब्ध गीता... और पढ़ें »

  • न्याय के लिए ग्रामीण पहुंचे एसपी दरबार

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    आजमगढ़ : ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप मढ़ते हुए शुक्रवार को मृतका के मायके वाले दर्जनों ग्रामीणों के साथ न्याय की गुहार लगाने एसपी कार्यालय पहुंचे। एसपी को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से निजामाबाद थाना क्षेत्र के खाझेपुर ग्राम निवासी मुंसीराम ने आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री सुनीता की शादी मुबारकपुर क्षेत्र के गजहड़ा ग्राम निवासी रणधीर कुमार के साथ हुई थी। बीते 31 जनवरी को रणधीर ने सुनीता की हत... और पढ़ें »

  • 15 वाहनों का चालान, 3200 जुर्माना वसूला

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:54 PM (IST)

    आजमगढ़ : ब्लाक प्रमुख व एमएलसी चुनाव के मद्देनजर यातायात पुलिस वाहनों का चे¨कग अभियान शुरू कर दिया है। इसी के तहत यातायात प्रभारी जयप्रकाश यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को विशेष चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान विभिन्न स्थानों से कुल 15 वाहनों का चालान किया गया तथा 3200 रुपये जुर्माना वसूल किया गया। दस गाड़ियों से काली फिल्म उतरवाई गई। इससे वाहन चालकों में अफरा-तफरी रही। वाहन चालक अपने-अपने वाहन ले... और पढ़ें »

  • ब्लाक मुख्यालयों पर होगा गुप्त मतदान

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:50 PM (IST)

    बोंगरिया (आजमगढ़): प्रमुख क्षेत्र पंचायत के सामान्य निर्वाचन 2016 का मतदान सात फरवरी को दिन में 11 बजे दोपहर तीन बजे तक खंड मुख्यालय पर नियत है। इसमें नव निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा एकल संक्रमणीय मत व्यवस्था द्वारा मतदान किया जाएगा। मतपत्र पर अंग्रेजी के अंकों 1,2,3 में मतदान अनिवार्य है। अन्य किसी प्रकार अधिमान अंकित करने पर मत अवैध माना जाएगा। मतदान में यदि किसी सदस्य निर्वाचक को न... और पढ़ें »

  • दहेज रहित सामूहिक विवाह 12 को

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:47 PM (IST)

    आजमगढ़ : आजाद कल्याण समाज सेवा समिति की तरफ से 12 फरवरी को बोंगरिया बाजार स्थित पौहारी बाबा गेट पर दहेज रहित सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। यह जानकारी संयुक्त मंत्री संजय कुमार यादव ने दी है। उन्होंने बताया कि संस्था पिछले चौदह वर्षाें से दहेज रहित शादी का आयोजन कर रही है। समाज में मुंह बाए दहेज दानव के खिलाफ संस्था कार्य कर रही है और प्रतिवर्ष पांच जोड़ों की शादी दहेज रहित सम्पन्न कराई जात... और पढ़ें »

  • विदेशी शराब दुकान पर बदमाशों ने की लूटपाट

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    महराजगंज (आजमगढ़) : निजामाबाद व तहबरपुर थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व शराब दुकानों से हुई लूट के मामले का खुलासा भी नहीं हो पाया कि बुधवार की रात बाइक सवार तीन ने एक बार फिर महराजगंज कस्बे में विदेशी मदिरा की दुकान पर मौजूद सेल्समैन को असलहे से आतंकित कर नकदी लूट के बाद लुटेरे फायर करते हुए भाग निकले। रोचक यह कि पुलिस ने इस मामले के प्रति अनभिज्ञता जाहिर करते हुए घटना को मामूली बताया। क्षेत्र ... और पढ़ें »

  • कैंसर दिवस पर बच्चों ने निकाली रैली

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    आजमगढ़: विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर एक संस्था के बच्चों द्वारा निकाली गई जागरुकता रैली को देख हर किसी ने बच्चों के इस पहल की सराहना की। शहर के नरौली क्षेत्र में स्थित त्रिभुवन सेवक कैंसर ट्रस्ट के तत्वावधान में स्कूलों के बच्चों ने नगर क्षेत्र में पद यात्रा कर लोगों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के प्रति जागरूक किया। पदयात्रा शुरू होने से पूर्व बच्चों ने दिव्यांग बच्चों को उपहार वितरित किए साथ ही नुक... और पढ़ें »

  • छात्रों का धरना आमरण अनशन में तब्दील

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    आजमगढ़: छात्रसंघ चुनाव में प्रयुक्त मतदाता सूची को सार्वजनिक करने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले एक फरवरी से शिब्ली पीजी कालेज परिसर में चल रहा छात्र नेताओं का धरना गुरुवार को आमरण अनशन में तब्दील हो गया। अनशनरत छात्रों का आरोप है कि अपनी मांगों को लेकर उन्होंने कालेज प्रशासन व जिला प्रशासन को लिखित तौर पर अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी। उन्होंने सवाल किया कि यदि कालेज प्रशासन पि... और पढ़ें »

  • जेट्रोफा का फल खाने से 13 बच्चे बीमार

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:50 PM (IST)

    आजमगढ़ : कंधरापुर थाना क्षेत्र के भोर्रा मकबूलपुर गांव में बुधवार की शाम जेट्रोफा फल खा लेने से 13 बच्चों की हालत बिगड़ गई। इससे गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन बीमार बच्चों को स्थानीय चिकित्सक के पास ले जाया गया। हालत में सुधार न होने पर बच्चों रात करीब नौ बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य लाभ होने पर बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। गांव के बच्चे बुधवार की शाम सिवान में खेल र... और पढ़ें »

  • 'लक्ष्मी' की कृपा और 'शनि' का कोप

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    सर्वेश कुमार मिश्र ------------ आजमगढ़ : एक तरफ 'लक्ष्मी' की कृपा दूसरी ओर शनि का कोप। कुछ यह हाल है नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्यों का। वह खुद नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर करें क्या तो उनके परिजन भी बेहद दबाव में हैं। इतना ही नहीं धनबल, बाहुबल के बीच पिस रहे अधिकतर बीडीसी के अंतर आत्मा की पुकार मर सी गई है। कई तो कहने लगे हैं कि इस तरह की स्थिति का अहसास पहले से रहा होता तो चुनाव से ही तौबा कर लि... और पढ़ें »

  • शराब कारोबारियों पर पुलिसिया चाबुक

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    आजमगढ़ : इन दिनों शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे पुलिया चाबुक की मार से अवैध कारोबारियों में हड़कंप मचा है। रौनापार व बिलरियागंज थाने की पुलिस ने बुधवार को दो स्थानों पर दबिश देकर भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। जीयनपुर प्रतिनिधि के अनुसार रौनापार थाने की पुलिस ने बुधवार को दिन में करीब 11 बजे मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर क्षेत्र के छपरा गांव स्थित एक ईंट-... और पढ़ें »

  • राष्ट्र निर्माण में पुस्तकालय की भूमिका अहम

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 09:03 PM (IST)

    आजमगढ़ : शिब्ली नेशनल इंटर कालेज व शिब्ली एकेडमी के संयुक्त पहल से आयोजित आजमगढ़ पुस्तक मेले के तीसरे दिन बुधवार को बेसिक शिक्षा मंत्री वसीम अहमद ने कहा कि किताबें आजमगढ़ के नौनिहालों को राष्ट्रनिर्माण में हिस्सेदारी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्राथमिक विद्यालय में पाठ्यक्रम की पुस्तकें उपलब्ध होती हैं पर साहित्य की पुस्तकें विद्यार्थियों को बेहतर मार्ग दिखाती है। उन्होंने विद्यार्थियों-श... और पढ़ें »

  • रुड़की व करमपुर बनी संयुक्त विजेता

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:46 PM (IST)

    तरवां (आजमगढ़) : चौरी बेलहा महाविद्यालय तरवां में बुधवार को खेली गई पांच दिवसीय राज्य स्तरीय चंद्रदीप ¨सह स्मृति हाकी इनामी प्रतियोगिता के फाइनल में रुड़की व करमपुर की टीम संयुक्त विजेता रही। पहला सेमी फाइनल मैच बीईजी रुड़की और आरकेवाई अकादमी आजमगढ़ के बीच खेला गया जिसमें बीईजी रुड़की की टीम 4-0 से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली। दूसरा सेमी फाइनल मैच मेघबरन पीजी कालेज करमपुर व एसटीसी ... और पढ़ें »

  • तहसील दिवस पर मात्र आठ मामले निस्तारित

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:19 PM (IST)

    आजमगढ़ : जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित तहसील दिवस पर कुल 87 प्रार्थना पेश किए गए। इसमें से आठ शिकायत प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। प्राप्त आवेदन पत्रों में राजस्व के 53, पुलिस विभाग के 15, विकास विभाग के 01, समाज कल्याण विभाग के 02, शिक्षा विभाग के 04 तथा अन्य विभागों के 12 शिकायती आवेदन पत्र शामिल थे। आठ के निस्तारण के बाद जिलाधिकारी ने शेष शिक... और पढ़ें »

(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें