Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

16.61 करोड़ का बजट प्रस्तावित

अमिलो (आजमगढ़) : नगर पालिका परिषद मुबारकपुर की बैठक कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को चार बजे आयोजित की गई। इसमें सर्वसम्मति से वर्ष 2015-16 का बजट 16 करोड़ 61 लाख का पारित किया गया। बैठक की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष डा. शमीम अहमद ने किया। परिषद की बैठक में पिछले वित्तीय वर्ष 28 फरवरी 2015 तक की विभिन्न स्त्रोतों से कुल आय 13 करोड़ 85 लाख 88 हजार 727 रुपये बताई गई। आगामी सत्र में पेयजल, साफ सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        

गोधौरा में बच्चों निकाली जागरुकता रैली

आजमगढ़: स्कूल चलो अभियान के तहत निकाली जा रही जागरूकता रैली के तहत प्राथमिक विद्यालय गोधौरा चौहान बस्ती शिक्षा क्षेत्र जहानागंज के बच्चों ने जागरुकता रैली निकाला। रैली विभिन्न गांवों का भ्रमण कर स्कूल पर आकर समाप्त हो गई। भ्रमण के दौरान लोगों से आग्रह किया कि शिक्षा ही ऐसी धरोहर है जिसमें कोई बंटवारा नहीं कर सकता है। इसलिए आप अपने बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में स्कूल भेजने में सहयोग कीजिए। बच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने डीएसओ को सौंपा ज्ञापन

आजमगढ़ : माननीय उच्चतम न्यायालय के स्पष्ट आदेश के बावजूद आधार कार्ड को जरूरी बनाए जाने को लेकर जनपद के अधिवक्ताओं का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को जिला पूर्ति अधिकारी से मिला और राशन कार्ड के लिए आधार कार्ड की बाध्यता समाप्त करने की मांग की। अधिवक्ताओं का कहना है कि उच्चतम न्यायालय का स्पष्ट आदेश है कि आधार कार्ड किसी भी सरकारी या अर्धसरकारी विभागों में आवश्यक नहीं है। यदि किसी विभाग द्वारा आधार कार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:58 PM (IST)
        

शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष का निधन

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं वर्तमान में संघ के संरक्षक वरिष्ठ शिक्षक नेता चौधरी यादव का बुधवार की रात निधन हो गया। उनके निधन से शिक्षकों में शोक की लहर व्याप्त है। उनके पैतृक निवास बसही जरमजेपुर घर पर शोक संवेदना देने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके शव का दाह संस्कार दत्तात्रेय स्थित निजामाबाद में किया गया। इस अवसर पर शिक्षक नेताओं ने कहा कि चौधरी यादव ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:55 PM (IST)
        

दस केंद्रों का किया निरीक्षण

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : जिलाधिकारी सुहास एलवाई के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी कोयलसा रामकुमार ¨सह ने क्षेत्र के कुल 10 आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। इसमें अधिकांश बंद पाए गए। इन केंद्रो में बूढ़नपुर, भीलमपुर छपरा, शेरवां, रानीपुर, देउरपुर सराय, कोयलसा, कौड़िया, बनकट समसपुर, पासीपुर, धंधारी आदि शामिल थे। खंड शिक्षा अधिकारी सुबह नौ बजे से ही निरीक्षण प्रारंभ कर दिया लेकिन एक बजे तक अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:54 PM (IST)
        

कनेक्शन कटा फिर भी विद्युत उपभोग, रिपोर्ट दर्ज

आजमगढ़ : वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है और उसी के साथ तेवर में दिख रहा है बिजली विभाग। आठ ऐसे लोगों के खिलाफ बरदह थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसने कनेक्शन विच्छेदन के बाद भी विद्युत का उपयोग अपने जुगाड़ से किया। इस आशय की जानकारी देते हुए अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड तीन रामपाल ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि नवंबर माह से ही बकाए पर सरचार्ज में सौ फी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:54 PM (IST)
        

छेड़खानी की शिकायत पर दबंगों ने पीटा

आजमगढ़ : ग्रामीणों क्षेत्रों में आज भी पुलिस नहीं बल्कि दबंगों का खौफ कायम है। हालत यह है कि पुलिस से शिकायत भी भारी पड़ रही है। छेड़खानी की शिकायत पर पुलिस का पहुंचना इतना नागवार गुजरा कि दबंगों ने एक परिवार को मारपीटकर घायल कर दिया। मुकामी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो पीड़ित परिवार ने गुरुवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। मामला सरायमीर थाना क्षेत्र के ग्राम सिकरौर सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:52 PM (IST)
        

एमपी के राज्यपाल के पुत्र का निधन, शोक

आजमगढ़ : मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के दूसरे नंबर के पुत्र शैलेश यादव के लखनऊ में हुए असामयिक निधन पर उनके पैतृक गांव आधी में जहां शोक की लहर दौड़ गई, वहीं जगह-जगह अधिवक्ताओं और प्रबुद्ध लोगों ने बैठक कर शोक व्यक्त किया है। अंबारी प्रतिनिधि के अनुसार सरस्वती शिशु राधा कृष्ण इंटर कालेज में शोक बैठक हुई, जिसमें विद्यालय परिवार ने दो मिनट का मौन रख गत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता का निधन, शोक की लहर

आजमगढ़ : जिला कांग्रेस पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ओंकार अग्रवाल का बुधवार की सुबह निधन हो गया। उनके निधन की सूचना मिलते ही शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लग गया। उनके घर पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई। यहां से उनके शव को नगर पालिका स्थित पार्टी कार्यालय पर ले जाया गया। यहां जिलाध्यक्ष हवलदार ¨सह ने पार्थिव शरीर पर तिरंगा झंडा लगाया। इसके बाद फूल-मालाओं से श्री अग्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

महिलाओं ने की 24 घंटे की भूख हडताल

आजमगढ़ : फूलन सेना जिला इकाई के नेतृत्व में चलाया जा रहा बेमियादी धरना प्रदर्शन 13वें दिन बुधवार को क्रमिक अनशन में तब्दील हो गया। क्रमिक अनशन के द्वितीय दिवस पर श्रीमती बुद्धिमानी देवी, बरती देवी, बहोना देवी, कवलपती देवी, अंबिका निषाद 24 घंटे के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गए। धरने का चौदहवां दिन 26 मार्च को आमरण अनशन में तब्दील किया जाएगा। भूख हड़ताल पर बैठी बरती देवी ने कहा कि गयासपुर गांव के लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

आरक्षी भर्ती में भी धांधली पर उबले परीक्षार्थी

आजमगढ़ : पुलिस आरक्षी भर्ती में भी धांधली को लेकर जनपद के अभ्यर्थी बुधवार को उबल पड़े और पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इस दौरान परीक्षार्थियों व पुलिस के बीच बवाली मोड़ पर जमकर गुरिल्ला युद्ध हुआ लेकिन कोतवाली पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को तितर-वितर कर मामले को शांत कर दिया। अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को सौंपा और कार्रवाई की मांग की। अभ्यर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

30 को मूल्यांकन कार्य बहिष्कार का आह्वान

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला परिषद की बैठक बुधवार को डीएवी इंटर कालेज में जिलाध्यक्ष विनय कुमार ¨सह की हुई। बैठक में प्रांतीय मंत्री नरेन्द्र ¨सह ने सरकार की वादाखिलाफी व हठधर्मिता के विरुद्ध मांगों के समर्थन में राज्य परिषद में लिए गए निर्णय में 29 मार्च को कुंवर ¨सह उद्यान में मशाल जुलूस व 30 मार्च से मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार को सफल बनाने हेतु जनपद के शिक्षकों का आह्वान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:27 PM (IST)
        

शिक्षक संघ का जेडी कार्यालय पर धरना जारी

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा चलाया जा रहा जेडी कार्यालय पर धरना बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। संगठन ने जेडी की अनुपस्थिति व उपेक्षापूर्ण व्यवहार से आक्रोशित होकर उनके जीजीआईसी स्थित आवास पर धरना देने की घोषणा की थी। परन्तु संगठन के पदाधिकारियों से जेडी के वार्ता के बाद धरना उनके कार्यालय पर ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया। संगठन के पदाधिकारियों से जेडी व जिला विद्यालय न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:27 PM (IST)
        

स्नातक परीक्षा में तीन परीक्षार्थी रेस्टीकेट

बोंगरिया (आजमगढ) : पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा संचालित स्नातक व स्नातकोत्तर परीक्षा के मद्देनजर बुधवार की सुबह तीन परीक्षार्थियों को अनुचित साधनों करते हुए पकड़ा गया और उड़ाका दल ने रेस्टीकेट कर दिया। श्री कृष्णन पीजी कालेज बांसगांव बोंगरिया में बीए प्रथम वर्ष समाजशास्त्र द्वितीय पेपर में आतंरिक उड़ाका दल ने इनामुल हक व योगेश भगत को अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए रंगे हाथ पकड़ा औ रेस्टीकेट कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:25 PM (IST)
        

नैतिक मूल्यों पर खरा उतरने की सीख देती है शिक्षा

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कान्वेंट स्कूलों की भांति परिषदीय विद्यालयों में भी अप्रैल से ही बच्चों का नामांकन शुरू कराने के लिए शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। बुधवार को बीआरसी कोयलसा से ब्लाक प्रमुख कोयलसा महेंद्र यादव जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसके बाद गोष्ठी का आयोजन किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी कोयलसा रामकुमार ¨सह के नेतृत्व में जूनियर हाईस्कूल व प्राथमिक विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:10 PM (IST)
        

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

आजमगढ़ : दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की बैठक बुधवार को मी¨टग हाल में आयोजित की गई। इसमें अधिवक्ता समिति सगड़ी के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष सामूराम यादव एडवोकेट के घर पर पूरे परिवार को लाठी डंडे से पीटा गया। गोली भी चलाई गई। इससे पूरा परिवार बुरी तरह से घायल हो गया। इस घटना के विरोध में सभी अधिवक्ता बुधवार को न्यायिक कार्यों से विरत रहे। इसकी अध्यक्षता सूर्यभान ¨सह व संचालन अर¨वद कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:43 PM (IST)
        

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

आजमगढ़ : दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की बैठक बुधवार को मी¨टग हाल में आयोजित की गई। इसमें अधिवक्ता समिति सगड़ी के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष सामूराम यादव एडवोकेट के घर पर पूरे परिवार को लाठी डंडे से पीटा गया। गोली भी चलाई गई। इससे पूरा परिवार बुरी तरह से घायल हो गया। इस घटना के विरोध में सभी अधिवक्ता बुधवार को न्यायिक कार्यों से विरत रहे। इसकी अध्यक्षता सूर्यभान ¨सह व संचालन अर¨वद कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:42 PM (IST)
        

'शिक्षा है अनमोल रतन, पढ़ने का सब करो जतन'

आजमगढ़ : शासन की मंशा के अनुरूप सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के अधिक से अधिक नामांकन करने के लिए स्कूल चलो अभियान रैली निकाले जाने का बुधवार को भी जारी रहा। साथ ही विद्यालयों में गोष्ठियों का भी आयोजन कर बच्चों को स्कूल में दाखिला कराने को प्रेरित किया गया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय जाफरपुर में स्कूल चलो अभियान रैली को उप जिलाधिकारी सदर अशोक कुमार ¨सह ने हरी झंडी द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:35 PM (IST)
        

तेज रफ्तार ने ली वृद्धा सहित दो की जान

बूढ़नपुर (आजमगढ़): अतरौलिया थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर तीन स्थानों पर तेज रफ्तार के चलते हुई मार्ग दुर्घटनाओं में वृद्धा सहित दो लोगों की मौत हो गयी। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार अम्बेडकर नगर जनपद के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के तुर्कपुर गांव निवासी ¨रकू (25) पुत्र विजय कुमार सोमवार की रात बाइक से अपने बहन के घर अतरौलिया थाना क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

करेंट से युवती की मौत

जीयनपुर (आजमगढ़) : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सरगहां सागर में बिजली का बोर्ड ठीक कर रही युवती की करेंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अनिता (32) पत्नी रामविजय राय दिन के बारह बजे के करीब घर में लगे बिजनी के बोर्ड को ठीक कर रही थी कि अचानक बोर्ड में करेंट उतर गया और अनिता तार से चिपक गई। जब तक घर वाले करेंट की सप्लाई काटते तब अनिता दम तोड़ चुकी थी। मृतका के दो पुत्र सुशील व सुनील... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें