« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

वाहन के साथ पकड़ा गया पशु चोर

मुबारकपुर (आजमगढ़) : स्थानीय थाना क्षेत्र के फखरुद्दीनपुर गांव में बुधवार की दोपहर ग्रामीणों ने एक पशु चोर को चार पहिया वाहन के साथ पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। महीनों पहले से आएदिन गांव के लोगों के बकरे व बकरियां चरते समय रात में घर के सामने से गायब हो रहीं थी। बुधवार की दोपहर 12 बजे एक युवक सीवान में चर रहे बकरे को चार पहिया वाहन में बैठा रहा था कि कुछ लड़कों ने देख कर शोर मचाया तो वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:34 PM (IST)
        

पशुशाला में आग, पांच मवेशी मरे

जहानागंज (आजमगढ़): जहानागंज थाना क्षेत्र के हठौता गांव में बुधवार की देर रात मच्छरों से बचाव के लिए पशुओं वाली मंडई में सुलगाए गए धुंइहर के भभक जाने से मंडई में आग लग गई। इस दुर्घटना में पांच मवेशियों ने झुलसकर दम तोड़ दिया। उक्त ग्राम निवासी सीताराम व शिव कुमार दोनों सगे भाइयों के पशु अगल-बगल स्थित मंडई में बांधे जाते थे। रात में करीब एक बजे अचानक पशुओं वाली मंडई में आग लग गयी। जब तक परिजन जान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:22 PM (IST)
        

बच्चों की शिकायत पर पकड़ा गया संदिग्ध

आजमगढ़: नगर के एक प्रतिष्ठित विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की स्कूल बस का कई दिनों से पीछा कर रहे संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने गुरुवार को दिन में पकड़ लिया। बच्चों की शिकायत पर पकड़े गये संदिग्ध युवक के बारे में जब छानबीन शुरू हुई तो जानकारी मिली कि अधिकारी स्तर का राज्य कर्मचारी जौनपुर का रहने वाला है। वह जिला मुख्यालय पर कार्यरत है। पुलिस ने गहनता से की जाने वाली जांच-पड़ताल के लिए उस विभाग के लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

रक्षाबंधन की तैयारी तेज, सजी दुकानें

बोंगरिया (आजमगढ़) : भाई-बहन के पवित्र प्रेम व अटूट रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन मनाने की तैयारियां तेज हो गई हैं। एक ओर जहां विभिन्न नगर व बाजार रंग बिरंगी राखियों की दुकानों से सज चुकी हैं तो बहनो भाइयों की कलाई सजाने को राखी की खरीदारी करनी भी शुरू कर दी हैं। शहर के चौक से लेकर बड़ादेव, पहाड़पुर, तकिया सहित विभिन्न बाजारों में राखियों की धूम मची हुई है। रक्षाबंधन 29 अगस्त को मनाया जाएगा। इस पर्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

संपर्क अभियान में नीतियों की बखान

अतरौलिया (आजमगढ़) : स्थानीय बिधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर नीरज तिवारी के नेतृत्व में महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। इसके अंतर्गत भोराजपुर, कटोही, अचलीपुर, इसहाकपुर सहित दर्जनों गावों में संपर्क किया। केंद्र सरकार के नीतियों एवं उपलब्धियों को लोगों के बीच बताया। उन्होंने कहा की केंद्र सरकार की शानदार नीतियों के चलते आज भारत विश्व में एक महत्वपूर्ण स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

सभासदों ने की कार्यालय में तालाबंदी

देवगांव (आजमगढ़) : नगर पंचायत कटघर लालगंज के वरिष्ठ लिपिक ओमप्रकाश श्रीवास्तव के भेदभाव पूर्ण क्रियाकलापों से क्षुब्ध होकर गुरुवार को सभासदो ने नगर पंचायत के कार्यालय में तालाबंदी कर दीं। आरोप है कि नगर पंचायत के वरिष्ठ लिपिक द्वारा शुरू से ही सभासदों के प्रति सौतेला व्यवहार अपनाया जा रहा है। इसके परिणाम स्वरूप सप्ताह भर पूर्व आए समाजवादी पेंशन का फार्म जमा करने के एक दिन पहले देकर दूसरे दिन दब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

गो-वंश तस्करी पर रोक का संकल्प

अहरौला (आजमगढ़) : क्षेत्र के पखनपुर गांव स्थित बाबा पालदास कुटी पर हिन्दू युवा वाहिनी की ब्लाक इकाई की बैठक हुई जिसमें गो-वंश की तस्करी पर रोक लगाने पर विस्तार से चर्चा की गई। अध्यक्षता कर रहे संगठन के जिलाध्यक्ष सदानंद ¨सह ने कहा कि जिले में आए दिन हो रही पशु तस्करी पर रोक लगाने में प्रशासन पूरी तरह मूक दर्शक बना हुआ है। शासन में बैठे लोग ¨हदुओं के अहित का कार्य कर रहे हैं। कहा कि यदि शीघ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:55 PM (IST)
        

विद्यालय का गेट बंद होने पर भड़के छात्र

जीयनपुर (आजमगढ़) : विद्यालय का गेट बंद होने से नाराज छात्रों ने आजमगढ़-गोरखपुर रोड जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे विद्यालय के प्रधानाचार्य व कोतवाल जीयनपुर ने समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। सगड़ी तहसील क्षेत्र के मौलाना आजाद इंटर कालेज अंजान शहीद के प्रधानाचार्य मुहम्मद शाहेदीन पिछले कई दिनों से छात्रों को विद्यालय समय से आने के लिए कह रहे थे। इसके बावजूद कुछ शरारती छात्र काफी देर से विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

ब्लाक कर्मी के साथ अभद्रता, तालाबंदी

अहरौला (आजमगढ़) : स्थानीय ब्लाक के एडीओ पंचायत को कतिपय लोगों द्वारा मारने-पीटने के आरोप के विरोध शुक्रवार को कर्मचारी ब्लाक कार्यालयों में ताला बंदी कर धरने पर बैठ गए और आरोपियों की गिरफ्तारी व ब्लाक परिसर में पुलिस सुरक्षा की मांग करने लगे। उच्चाधिकारियों के आश्वासन पर तीन बजे धरना समाप्त हुआ। धरने को संबोधित करते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी संगठन के जिला मंत्री शांतिशरण ¨सह ने कहा कि ब्लाक म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत

आमजगढ़: मुलायम ¨सह यादव यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद एबाद का कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को भंवरनाथ चौराहे पर जोरदार स्वागत किया। वे एक कार्यक्रम में शिरकत करने मुबारकपुर जा रहे थे। स्वागत करने वालों में जिलाध्यक्ष राजेश गिरी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सनी यादव, सैय्यद एहरार अहमद, रियाज भाई, योगेश्वर उपाध्याय, विनय यादव आदि थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

मांगों को लेकर बनवासियों का प्रदर्शन

आजमगढ़ : विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय आदिवासी बनवासी कल्याण समिति ने गुरुवार को मेहता पार्क में धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अपनी मांगों का पत्रक जिलाधिकारी सुहास एलवाई को सौंपा और चेतावनी दी की अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो वह लोग आगामी 8 सितंबर को आंदोलन को विवश होंगे। आदिवासियों ने बताया कि किसानों के छोटे-मोटे खेत जो कई जगह पर हैं उसे एक जगह कर दिया जाए। ताकि किसानो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

बारिश से खिले किसानों के चेहरे

बोंगरिया (आजमगढ़) : गर्मी और उमस से बेहाल लोगों के लिए बारिश राहत लेकर आई। गुरुवार की दोपहर दो बजे के लगभग शुरू हुई झमाझम बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया है। जैसे ही पानी की बूंदे धरती पर गिरी वातावरण में सर्द हवाओं ने अपनी दस्तक दे दी। गुरुवार को दोपहर से शाम तक रुक रुककर बूंदा बांदी होती रही। गुरुवार को लोगों ने राहत की सांस ली। पिछले कई दिनों से पारा 35 डिग्री से ऊपर चल रहा था। दिन में सूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

सीटों के आरक्षण को लेकर उहापोह

बिलरियागंज (आजमगढ़) : स्थानीय विकास खंड में आगामी पंचायत चुनाव में सीटों के आरक्षण को लेकर उहापोह की स्थित बनी हुई है। इस स्थिति के चलते वर्तमान ग्राम प्रधान व भावी प्रत्याशियों में उलझन हैं। बावजूद इसके आगामी चुनाव लड़़ने वाले प्रत्याशी अपना प्रचार करने में पीछे नहीं है। मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिशें की जा रही है। गांव के विकास संबंधी तरह-तरह के वायदे भी किए जा रहे है। इसके चलते गांव म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:43 PM (IST)
        

फिर अतिक्रमणकारी हावी, ठेंगे पर आदेश

देवगांव (आजमगढ़) : सरकारी आदेश से पूर्व में हटाए गए अतिक्रमण को गुमटी व टीनशेड व स्थायी ठेला खोमचे रखकर नगर पंचायत कटघर लालगंज में अतिक्रमण होना शुरू हो गया है। नगर पंचायत के अधिकारी व स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। कुछ माह पूर्व प्रशासन द्वारा लाखों रुपये खर्च करके बुलडोजर व जेसीबी लगाकर अतिक्रमण हटवाया गया था लेकिन प्रशासन की लापरवाही के कारण ¨सचाई विभाग के निरीक्षण गृह के सामने से तह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

हिंदू समाज के लिए करता है समर्पण

देवगांव (आजमगढ़) : लालगंज विकास खंड के चकिया भगवानपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर बीते मंगलवार की देर शाम लगभग छह बजे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा गुरु दक्षिणा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर जिला प्रचारक अमरनाथ ने बताया कि संघ ने परम पवित्र भगवाध्वज को गुरु माना है। संघ द्वारा मनाए जाने वाले छह उत्सवों में यह उत्सव वर्ष में एक बार आता है। इसमें स्वयंसेवक अपनी सर्मपण राशि देता है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 09:37 PM (IST)
        

शिक्षकों की कमी गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा में बाधक

लालगंज (आजमगढ़) : स्थानीय बाजार स्थित कृष्ण गीता राष्ट्रीय इंटर कालेज के प्रांगण में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का तहसील स्तरीय शिक्षक सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एवं प्रांतीय अध्यक्ष रामजन्म ¨सह ने कहाकि जनपद में 616 माध्यमिक विद्यालयों में से केवल 97 विद्यालयों को अनुदान से आच्छादित किया गया है। शेष को किसी प्रकार की सहायता नहीं मिलती। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 09:35 PM (IST)
        

अहरौला पहुंची किसान मजदूर जागरण यात्रा

अहरौला (आजमगढ़) : अखिल भारतीय किसान महासभा व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के संयुक्त तत्वावधान में किसान मजदूर जागरण यात्रा 16 अगस्त से तरवां से शुरू होकर बुधवार को चांदनी चौक पहुंची। सभा को संबोधित करते हुए किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तियाज बेग ने कहा कि केंद्र की पूंजीपति समर्थक कंपनी व उत्तर प्रदेश सरकार की किसान-मजदूर विरोधी नीतियों के चलते देश का ग्रामीण निर्धनता, ऋणग्रस्तता और रोजगार व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 08:37 PM (IST)
        

चार माह बाद सऊदी से आया शव

जहानागंज (आजमगढ़) : सउदी में पूरे चार माह 10 दिन पहले मौत हुई थी क्षेत्र के बरहितर जगदीशपुर गांव निवासी सतिराम राजभर के इकलौते पुत्र लोरिक राजभर की। मंगलवार को शव घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। पूरा क्षेत्र उमड़ पड़ा था। इस बीच परिवार का क्या हाल रहा होगा कल्पना करने मात्र से शरीर सिहर जाता है। परिजनों की आंखें पथरा गईं थीं लाल के शव के लिए। लगभग आठ माह पूर्व सतिराम का इकलौता पुत्र लोरिक राजभर कमाने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 08:03 PM (IST)
        

बच्चों संग बीआरसी पहुंची रसोइया

रानी की सराय (आजमगढ़) : स्थानीय शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अल्लीपुर में बिना कारण बताए निकालने जाने से व्यथित रसोइया परिवार के बच्चों के साथ बुधवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पहुंची खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर गुहार लगाई। अल्लीपुर गांव निवासी विधवा धनदेई देवी लगभग पांच वर्ष से अल्लीपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बतौर रसोईया तैनात थी। पीड़िता के परिवार के लगभग डेढ़ दर्जन बच्चे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

प्रबंध निदेशक ने निर्माण का जाना हाल

अमिलो (आजमगढ़) : उत्तर प्रदेश सहकारी चीनी मिल संघ के प्रबंध निदेशक ने निर्माणाधीन सठियांव चीनी मिल के मिल के निरीक्षण में कुछ छोटी खामियों पर हिदायत दी। कहा कि 15 फरवरी 2016 तक प्रत्येक दशा में मिल तैयार होकर चलने की स्थिति में हो जानी चाहिए जिससे 13 मार्च को पेराई के कार्य का शुभारंभ किया जा सके। प्रबंध निदेशक डा. बीके ¨सह यादव ने बालू की गुणवत्ता को भी अपने ढंग से जांचा-परखा। मिल परिसर में स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें