« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

128 किसानों में 90 हजार का चेक वितरित

चंडेश्वर (आजमगढ़) : बयासी गांव में शनिवार को आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख मुहम्मदपुर विजय यादव की उपस्थिति में 128 किसानों को कुल 90 हजार रुपये का दैवी आपदा राहत का चेक वितरित किया गया। किसानों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री यादव ने कहा कि पिछले दिनों बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के गेहूं की फसल की भारी क्षति हुई थी जिसका मुआवजा देने के लिए सपा सरकार हर संभव प्रयास कर रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:18 PM (IST)
        

वरासत में देरी पर लेखपाल को फटकार

देवगांव (आजमगढ़) : विकास खंड लालगंज के सिकरौरा गांव में एसडीएम लालगंज शीतला प्रसाद यादव की अध्यक्षता में चौपाल लगी। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को समय के अंदर दूर करने का निर्देश दिया। उधर वरासत के एक मामले में देरी होने पर संबंधित लेखपाल को फटकार लगाई। उपजिलाधिकारी ने शिक्षा, विकास, बिजली, नेडा, चिकित्सा विभाग, आंगनबाड़ी, पश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:58 PM (IST)
        

आर्केस्ट्रा में कई राउंड चली गोलियां, अफरा-तफरी

देवगांव (आजमगढ़) : देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घोड़सहना गांव में बीते शुक्रवार की रात तिलक के बाद आर्केस्ट्रा देखते समय दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज एक निजी चिकित्सालय में कराया गया। घोड़सहना गांव निवासी विजय बहादुर यादव के पुत्र की तिलक सिधौना गांव में थी। तिलक चढ़ाने वाले रस्म पूरी कर खाना खाकर अपने घर लौट चुके थे। रात लगभग साढे बारह आर्केस्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:55 PM (IST)
        

एक लाख नगदी सहित लाखों के आभूषण चोरी

देवगांव (आजमगढ़) : लालगंज बाजार में बीते शुक्रवार की रात चोरों ने लालगंज बाजार स्थित ठाकुरद्वारा मोहल्ला निवासी आलोक श्रीवास्तव के मकान का बारजा पकड़ कर घर के अंदर घुस गए। इसके बाद एक लाख रुपये नगदी सहित लगभग ढाई लाख के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया और भाग निकले। घटना की जानकारी पीडि़त को दूसरे दिन सुबह शनिवार को हुई तो उसने कोतवाली में तहरीर दिया। इस पर देवगांव कोतवाल प्रदीप कुमार चौधरी मय फोर्स के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:54 PM (IST)
        

चोरों ने इशहाकपुर में लाखों का माल किया पार

बरदह (आजमगढ़) : इशहाकपुर गांव में शुक्रवार की रात चोर छत के रास्ते घर में घुसकर नगदी व जेवर समेत लगभग दस लाख की संपत्ति समेट ले गए। बेटी के हाथ पीले करने के तैयारी में जुटा परिवार गहरे सदमे में है। इस मामले में पीड़िता ने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दिया है। इशहाकपुर ग्राम निवासी मुस्तरी पत्नी अबरार अहमद का आरोप है कि शुक्रवार की रात घर के सदस्य बाहर सोए थे। रात करीब दो बजे गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:54 PM (IST)
        

किशोरी के अपहरण में तीन नामजद

आजमगढ़ : तहबरपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने किशोरवय पुत्री को बहला-फुसलाकर अगवा कर लेने का आरोप लगाते हुए स्थानीय बीबीपुर ग्राम निवासी विवेक तथा साजिश रचने के आरोप में इसके पिता रामशब्द व माता रेखा देवी के खिलाफ गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज कराया है। घटना बीते सात मई की बताई गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:10 PM (IST)
        

मेडिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल ने किया प्रदर्शन

आजमगढ़ : विभिन्न मांगों को लेकर यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन का विभिन्न मांगों को लेकर चल रहा कार्य बहिष्कार कार्यक्रम लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया और चेतावनी दी की अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे। अध्यक्ष शत्रुध्न यादव ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष के निर्देश पर यह प्रदर्शन आगामी 23... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:23 PM (IST)
        

राजीव ने विश्व में बढ़ाया भारत का मान

आजमगढ़ : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 24वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेसजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके कृतित्व व व्यक्तित्व को याद किया। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष हवलदार ¨सह की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। श्री ¨सह ने कहा कि अपने कार्यकाल में राजीव ने पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया और संचार क्रांति की शुरुआत कर देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:22 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर चाचा-भतीजे की मौत

जीयनपुर (आजमगढ़) : रौनापार थाना क्षेत्र के कांखभार बाजार के साथ गुरुवार को दिन में करीब 11 बजे गोरखपुर की ओर जा रहे ट्रक की चपेट में आ जाने से बाइक सवार चाचा-भतीजे की मौत हो गई। हादसे की खबर पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों व स्थानीय लोगों ने करीब एक घंटे तक वाराणसी-गोरखपुर राजमार्ग अवरुद्ध रखा। मुकामी थानाध्यक्ष के समझाने पर दोपहर करीब दो बजे जाम समाप्त होने के बाद शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:17 PM (IST)
        

संदिग्ध हाल में विवाहिता की मौत

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कप्तानगंज थाना क्षेत्र के देउरपुर गांव में 35 वर्षीय विवाहिता की मौत हो गई। पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही मृतका के पति व श्वसुर घर छोड़ फरार हो गए। उधर, मृतका के पिता ने दहेज के लिए अपनी पुत्री की गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। अंबेडकर नगर जनपद के जहांगीरगंज थानांर्गत हज्जीपुर गांव निवासी समीउल्ला की पुत्री जरीना (35) की शादी नवंबर 2011 में कप्तानगंज थाना क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:15 PM (IST)
        

मांगों को लेकर लामबंद हुए शिक्षा प्रेरक

आजमगढ़ : नवीनीकरण, प्रशिक्षण, बकाया मानदेय के भुगतान सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षा प्रेरकों ने बुधवार को कुंवर ¨सह उद्यान से जुलूस निकाला। कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। शिक्षा प्रेरकों का नेतृत्व कर रहे आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिले में संचालित साक्षर योजनांतर्गत ग्राम पंचायतों में कार्यरत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:58 PM (IST)
        

पत्रकार को शोक

आजमगढ़: पत्रकार जयप्रकाश निषाद के ताऊ व महराजगंज क्षेत्र के नंदरेपुर निवासी लखन निषाद (85) नहीं रहे। मंगलवार की शाम उन्होंने नगर के कोलघाट स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। काफी दिनों से वह बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार बुधवार की सुबह अंबेडकर नगर के कम्हरिया घाट पर किया गया। मुखाग्नि उनके छोटे भाई रीत्तू निषाद ने दी। वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:50 PM (IST)
        

शराब फैक्ट्री का भंड़ाफोड़, एक गिरफ्तार

संचालक सहित तीन फरार मौके से भारी मात्रा में शराब व उपकरण बरामद बंद पड़े मुर्गी फार्म में संचालित हो रहा था गोरखधंधा फोटो: 6.. मेंहनगर (आजमगढ़) : स्थानीय थाने की पुलिस ने मंगलवार की देर रात क्षेत्र में मंगई नदी स्थित राजघाट पुल के पास वर्षों से बंद पड़े मुर्गी फार्म में संचालित शराब की अवैध फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान फैक्ट्री संचालक सहित तीन लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:34 PM (IST)
        

इनामिया नहीं, दूसरे धर्मेंद ने मारी थी गोली

बूढ़नपुर (आजमगढ़): देउरपुर बाजार में मंगलवार की रात तीरथ वर्मा को गोली मारने वाला इनामिया अपराधी नहीं बल्कि दूसरा धर्मेंद्र था। उसने तीरथ को मारने की नीयत से गोली भी नहीं मारी थी। ऐसा दावा है पुलिस का। मौके पर पहुंचे खुद पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने उसकी शिनाख्त की। कहा कि यह दूसरा धर्मेंद्र है और दूसरे से विवाद में उसने गोली भी चलाई थी। दरअसल, धर्मेन्द्र ¨सह पुत्र अशोक ¨सह सरौंदा थाना चिरैयाको... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:13 PM (IST)
        

पिता ने डांटा तो फांसी पर झूली बेटी

बूढ़नपुर (आजमगढ़): गजब समय आ गया है। कक्षा 11 में पढ़ने वाली बेटी पर जान न्योछावर करने वाले पिता ने मामूली बात के लिए डांट फटकार क्या लगा दी उसने दुस्साहसिक तरीके फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह सनसनी खेज वारदात कप्तानगंज थाने के टहर किशुनदेवपुर के बगल गांव डेंगुरपर की है। दुपट्टे के सहारे झूलती बेटी का शव दे परिजन बिलख पड़े तो गांव के लोग भी सकते हैं। मौके पर बड़ी संख्या में लोगों का मजमा लगा रहा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:00 PM (IST)
        

ताउम्र न भर पाएगा पूर्णिमा की हत्या का जख्म

आजमगढ़ : तहबरपुर थाना क्षेत्र के ददरा बनगांवा में सोमवार की रात पूर्णिमा की गोली मारकर हत्या के बाद प्रेमी की हत्या किन परिस्थितियों में हुई इस रहस्य से पर्दा नहीं उठ सका है। उधर, इस वारदात के बाद गांव के लोग खौफ के साए में जी रहे हैं। हालांकि दोनों परिवार अब इसे ज्यादा तूल देने से बच रहा है। यह जरूर है कि घटना के बाद मृतका की बहन ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। पूर्णिमा की मौत ने परिवार को व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:54 PM (IST)
        

जेडीसी ने जाना महिला समूहों का हाल

गैपुरा (मीरजापुर) : संयुक्त ग्राम्य विकास आयुक्त श्रीनिवास मिश्र मंगलवार को छानबे विकास खंड के भटेवरा गांव में जाकर राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत बने समूहों के सदस्यों से बातचीत की। सावित्री समूह की संगीता देवी ने बताया समूह के ग्रे¨डग हो गई है। पचास हजार ऋण भी मिल गया है। इस पर संयुक्त आयुक्त ने कहा महिलाओं को चौखट से बाहर निकल रोजगार के लिए स्वावलंबी बनना होगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:36 PM (IST)
        

नकदी समेत तीन लाख की चोरी

फरिहां (आजमगढ़): निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहां गांव स्थित पुरवा मोहल्ले में सोमवार की रात चोर एक मकान का दरवाजा तोड़कर नकदी सहित तीन लाख का जेवरात समेट ले गये। घटना की भनक भी लोगों को नहीं लग सकी। इस संबंध में तहरीर दे दी गयी है। निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहां गांव स्थित पुरवा मोहल्ला निवासी कुद्दूस पुत्र वसीम का भाई जीविकोपार्जन हेतु विदेश रहता है। यहां घर परिवार के देखभाल की जिम्मा कुद्दुस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:55 PM (IST)
        

गोली मारकर युवती की हत्या का प्रयास

जीयनपुर (आजमगढ़): रौनापार थाना क्षेत्र के शाहडीह गांव में सोमवार की देर रात करीब 12 बजे घर से शौच के लिए निकली 25 वर्षीय युवती संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से जख्मी हो गयी। जिला अस्पताल में उपचाराधीन युवती ने गांव के ही एक युवक पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। बताते हैं कि उक्त ग्राम निवासी नीरज (25) पुत्री रामानुज की शादी आगामी 25 मई को सुनिश्चित है। सोमवार को परिजन नीरज की तिलक चढ़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:51 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

फूलपुर (आजमगढ़) : विकास खंड इटकोहिया निवासी व फूलपुर के ग्राम पंचायत फूलपुर देहात में तैनात सफाईकर्मी अवधेश यादव को एक मामले में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से आक्रोशित सफाई कर्मियों ने ब्लाक मुख्यालय पर धरना दिया। इसके बाद जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन एडीओ पंचायत विरेंद्र कुमार तिवारी व एसडीएम फूलपुर को सौंपा। सफाई कर्मियों का कहना था कि सुदनीपुर स्थित एक पेट्रोल पंप के निजी गार्ड की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:48 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें