Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

अफसरों के कार्यालय के बाहर भी कीचड़ व जलजमाव

आजमगढ़ : आम स्थानों पर कीचड़ व जलजमाव हो तो यह बात कुछ समझ में आती है लेकिन आला अफसरों के कार्यालयों के सामने ही नालियां ध्वस्त होकर बजबजा रही हों, जलजमाव व कीचड़ हो गई हो तो बात हजम नहीं होती है। प्रतिदिन आला अफसर इसी रास्तों से होकर गुजरते हैं लेकिन उनकी नजर नहीं पड़ रही है। इसी प्रकार जिला अस्पताल गेट के सामने थोड़ी ही बारिश होने के बाद तालाब जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसकी वजह से मरीजों व उनक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:45 PM (IST)
        

मांगों को लेकर संस्कृत शिक्षक आंदोलित

आजमगढ़ : प्रदेश सरकार द्वारा जारी शासनादेश के अनुसार मंडल के संस्कृत विद्यालयों की अनुदान संबंधी पत्रावली के शीघ्र प्रेषण की मांग को लेकर संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों ने बुधवार को जेडी कार्यालय पर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। इसके साथ ही मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। क्रमिक अनशन पर बैठे उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षक, छात्र एवं सामाजिक सेवा शिक्षण समिति के पदाधिकारियों का कहना था कि उत्तर प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

पुलिस पर ग्रामीणों ने बोला धावा, दो घायल

मुबारकपुर (आजमगढ़) : स्थानीय थाना क्षेत्र के पूरासोखी मोहल्ले में हत्यारोपी को गिरफ्तार करने पहुंची मुबारकपुर चौकी पुलिस पर आरोपी के घर वालों ने लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। मंगलवार की रात करीब आठ बजे हुई इस घटना में दो सिपाही घायल हो गए। घायल सिपाहियों ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर मरहम पट्टी कराया। इस मामले में पुलिस ने हमलावरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताते हैं कि पूरासोखी निवासी शक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

बदमाशों ने अधेड़ को मारी गोली

तरवां/मेंहनगर (आजमगढ़) : तरवां थाना क्षेत्र के महंगूगंज बाजार के समीप बाइक सवार दो बदमाशों ने मंगलवार की रात करीब नौ बजे 48 वर्षीय अधेड़ को गोली मार दी। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस घायल अधेड़ को जिला अस्पताल ले गई। हालत गंभीर देख चिकित्सक ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। बताते हैं कि तरवां थाना क्षेत्र के करता गांव निवासी रामजन्म यादव पुत्र श्यामबली यादव मंगलवार की रात करीब नौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:59 PM (IST)
        

घाघरा की बढ़ती चाल ने बढ़ा दी धड़कन

लाटघाट (आजमगढ़) : सगड़ी तहसील क्षेत्र के देवारांचल में बहने वाली घाघरा का जलस्तर मंगलवार को भी उफान पर रहा। सौ गांवों की आबादी प्रभावित हो गई है। गांवों का संपर्क टूट गया है। सरकारी नाव की व्यवस्था अभी तक नहीं हो सकी है। पशुओं के सामने हरा चारा का संकट उत्पन्न हो गया है तो दूसरी ओर धान की फसल की बर्बादी भी तय हो गई है। क्षेत्र में 31 गैर आबाद गांवों समेत कुल 134 गांव हैं। सवा लाख की आबादी का जीवन य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

कार्ययोजना बहाली के लिए सीएम को भेजा पत्रक

आजमगढ़ : प्रदेश में सरकार बनने पर किसान मित्र योजना की बहाली का वादा करने वाले सपा मुखिया व मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने से बदहाली के शिकार किसान मित्रों ने ध्यानाकर्षण के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। मंगलवार को नगर के कुंवर सिंह उद्यान में आयोजित किसान मित्र कल्याण समिति की बैठक में किसान मित्रों ने एक दिवसीय सांकेतिक धरने का निर्णय लिया। बैठक में किसान म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        

सठियांव चौराहे पर ग्रामीणों ने लगाया जाम

सठियांव (आजमगढ़) : मुबारकपुर थाना क्षेत्र के टोड़रपुर गांव सभा में रास्ते के विवाद को लेकर श्याम दुलारी पत्नी शिवपूजन राजभर अपने समर्थकों के साथ ग्राम प्रधान के विरोध में आजमगढ़-बलिया राजमार्ग पर सठियांव चौराहे को जाम कर दिया। इसके चलते अफरा-तफरी मच गई। आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष उमेश पांडेय ने पीड़ितों को लेकर गांव में जांच करने पहुंचे तो जाम समाप्त हुआ। टोड़रपुर गांव में राजस्व अभिलेख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:23 PM (IST)
        

पत्नी के प्रेमियों ने किया था हमला

आजमगढ़ : सिधारी थाने की पुलिस ने बीते 15 जुलाई को क्षेत्र के चकगोरया गांव के पास बदमाशों द्वारा भतीजे के साथ बाइक से अपने कार्य स्थल पर जा रहे जिला परिषद के कर्मचारी पर किए गए प्राण घातक हमले का खुलासा करते हुए घायल की पत्नी व उसके प्रेमी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना की साजिश अवैध संबंधों में बाधक बने कर्मचारी को ठिकाने लगाने के लिए रची गई थी। सिधारी थाने में मंगलवार को प्रेसवार्ता म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए प्रधान संघ ने भरी हुंकार

जहानागंज (आजमगढ़) : स्थानीय विकास खंड के सभागार कक्ष में मंगलवार को प्रधान संघ की बैठक आहूत की गई। इसमें प्रधानों सहित प्रधान संघ के पदाधिकारियों ने जौनपुर में सोशल आडिट के लिए हुंकार भरी। बैठक में प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष डा. राजेश सिंह ने कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन प्रशासन के निर्देशानुसार समय-समय पर कराया जाता है। इसके बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में राजनीतिक विरोध के चलते क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:10 PM (IST)
        

विद्युत को लेकर उपकेंद्र का किया घेराव

ठेकमा (आजमगढ़) : विद्युत उपकेंद्र सरायमोहन से विद्युत आपूर्ति का शेड्यूल नियमित करने तथा बरदह सब स्टेशन की तरह ठेकमा के गांवों को बिजली लेकर ठेकमां क्षेत्र के नागरिकों ने सराय मोहन विद्युत उपकेंद्र का मंगलवार को घेराव कर दिया। यह घेराव लगभग नौ बजे से 11 बजे तक दो घंटे तक चला। अवर अभियंता की वार्ता की नजर अंदाज कर उच्चाधिकारी की मांग लोग कर रहे थे। तब एसडीओ लालगंज दिनेश के पहुंचने पर धरना समाप्त हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:08 PM (IST)
        

विद्यालय के रसोई गैस सिलेंडर में लगी आग

रानी की सराय (आजमगढ़) : क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय हसनपुर के रसोईघर में मंगलवार को गैस सिलेंडर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने आग बुझाया। इस दौरान बच्चे भी भयभीत नजर आए। उक्त प्राथमिक विद्यालय पर तीन रसोइया रेखा, आशा, गुड्डी रोज की तरह से विद्यालय के रसोई घर में सुबह नौ बजे बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन बनाने के लिए पहुंची। चूल्हा जलाने के लिए ज्यों ही माचिस जलाया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत, चार घायल

आजमगढ़ : शहर कोतवाली एवं सिधारी थाना क्षेत्र में सोमवार की रात हुई मार्ग दुर्घटनाओं में युवक सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि मृतका के पुत्र व पुत्रवधू सहित चार लोग घायल हो गए। मंगलवार को दिन में कंधरापुर थाना क्षेत्र में हुई एक अन्य दुर्घटना में आटो सवार महिला सहित दो लोग घायल हो गए। घायलों में दो का उपचार जिला अस्पताल में जबकि अन्य घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर कोतवाली क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:00 PM (IST)
        

15 लाख मत्स्य बीज वितरण का लक्ष्य निर्धारित

जीयनपुर (आजमगढ़) : शासन की तरफ से मत्स्य विभाग को 15 लाख मत्स्य बीज बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। इसके तहत बीते 20 जुलाई से अजमतगढ़ हैचरी से बीज का वितरण शुरू हो गया है। बीज को पोखरों तक गाड़ी से पहुंचाने की भी व्यवस्था की गई है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एमआर गुप्त ने बताया कि उनके यहां रोहू, नैन, भाकुर, शुद्ध भाकुर, सिल्वर कार्प का मत्स्य बीज उपलब्ध है। हैचरी के पोखरों में बीजों को रखा गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

बिगड़े नपा के हालात, चहुंओर गंदगी व कूड़े का अंबार

आजमगढ़ : नगर पालिका अध्यक्ष इंदिरा जायसवाल के कार्य को लेकर नागरिकों का विरोध अब मुखर होने लगा है। विरोध इस कदर बढ़ा है कि नागरिकों ने इसकी शिकायत एडीएम प्रशासन से कर डाली। हालात यह हुए कि नगर पालिका अध्यक्ष की जगह काम कर रहे उनके पुत्र को सफाई करवाने पर प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया। इसके बाद से ऐसा लगा रहा है कि शहर की सफाई व्यवस्था दिनों दिन बिगड़ती जा रही है। हालात यह हो गए हैं कि शहर में जगह-जग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:52 PM (IST)
        

शिक्षकों ने निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत मंगलवार को शिक्षकों ने रिक्शा स्टैंड पर ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। इसके बाद पैदल मार्च करते हुए जिलाधिकारी के प्रतिनिधि उप जिलाधिकारी सदर के कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन दिए। धरनास्थल पर बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षक प्रतिनिधियों ने कहा कि पदोन्नति तिथि को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

स्मार्ट युवती ने कइयों को लगाया चूना

बिलरियागंज (आजमगढ़) : पटवध सरैया बाजार में सोमवार को दिन में सामान की खरीदारी के बहाने एक स्मार्ट युवती ने कई दुकानदारों को फर्जी नोट थमाकर चूना लगाया। जब तक लोग सक्रिय होते उक्त युवती बाजार में पहले से खड़े बोलेरो वाहन में सवार होकर शहर की ओर निकल गई। बताते हैं कि दिन के करीब एक बजे बाजार में आई युवती ने सामान खरीदने के बहाने किराना व्यवसायी सुरेंद्र गुप्ता, फल व्यवसायी राजेंद्र सोनकर व सब्जी विक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:31 PM (IST)
        

नकली शराब की फैक्ट्री का पर्दाफाश, 10 गिरफ्तार

अतरौलिया (आजमगढ़) : नौकरी से छुट्टी लेकर घर आए फौजी की सक्रियता से पुलिस ने अतरौलिया क्षेत्र के मदियापार ग्राम स्थित एक बंद राइस मिल में संचालित हो रहे शराब के अवैध कारोबार का पर्दाफाश करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से 40 लाख कीमत की नकली शराब व उपकरण बरामद करने का दावा किया है। मदियापार ग्राम निवासी एक युवक इन दिनों फौज की नौकरी से अवकाश लेकर घर आया हुआ है। रोज की भांति वह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

पत्नी को पीटकर मार डाला

संजरपुर (आजमगढ़) : सरायमीर थाना क्षेत्र के बस्ती गांव में मंगलवार की दोपहर पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर हुई कहासुनी के दौरान पति ने पत्नी के सिर में डंडे से घातक प्रहार कर दिया। इससे मौके पर ही महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मेंहनगर थाना क्षेत्र के दौलतपुर ग्राम निवासी राजधारी यादव ने अपनी पुत्री मीरा (28) की शादी 10 वर्ष पूर्व सरायमीर क्षेत्र के बस्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर चोर

जीयनपुर (आजमगढ़) : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ तिराहे पर मुखबिर की सूचना पुलिस ने मंगलवार को तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चोरों ने कई चोरियों में शामिल होना भी स्वीकार किया है। जीयनपुर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अजमतगढ़ तिराहे पर कुछ संदिग्ध लोग भागने की फिराक में है। सूचना पाकर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चोरों में गजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:10 PM (IST)
        

बाइकों की टक्कर में एक की मौत

रानी की सराय (आजमगढ़) : कस्बे के ब्लाक मुख्यालय के समीप सोमवार की रात्रि दो बाइकों की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत हो गई। परिजन शव को लेकर घर चले गए और शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस का कहना है कि हमारे यहां घटना की सूचना नहीं है। रानी की सराय थाना क्षेत्र के गोबरही गंाव निवासी 25 वर्षीय युवक जिला मुख्यालय पर प्राइवेट फर्म में काम करता था। प्रतिदिन बाइक से घर से आता जाता था। सोमवार की रात 10... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें