आजमगढ़

  • दो बाइकों की टक्कर में दो जख्मी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:02 PM (IST)

    आजमगढ़ : मेंहनगर थाना क्षेत्र के भींटी गांव के पास गुरुवार की सुबह दो बाइकों की आमने-सामने हुई टक्कर में एक बाइक पर सवार अधेड़ सहित दो लोग घायल हो गए। मेंहनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर पुतली ग्राम निवासी 50 वर्षीय सुरजू व 18 वर्षीय आकाश दोनों बाइक से किसी कार्यवश जिला मुख्यालय आ रहे थे। भींटी गांव के पास विपरीत दिशा से आ रही बाइक उनकी बाइक से टकरा गई। इस हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। ज... और पढ़ें »

  • दिव्यांग दूल्हा देख शादी से किया इन्कार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:00 PM (IST)

    बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कप्तानगंज के टहरकिशुनदेवपुर में दिव्यांग दूल्हे को देख दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। यही नहीं डाल पर नकली जेवर रखने की बात को लेकर मामला थाने तक पहुंचा तो दोनों पक्षों में बात नहीं बनी। नतीजा सुलह-समझौते के बाद बिना शादी बारात वापस चली गई। टहरकिशुनदेवपुर निवासी एक व्यक्ति की पुत्री शादी बनकट थाना रौनापार के एक व्यक्ति के पुत्र से तय हुई थी। निर्धारित तिथि 26 अप्रैल ... और पढ़ें »

  • पांच अपात्र व 49 पात्र गृहस्थियां मिली

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:04 PM (IST)

    जीयनपुर (आजमगढ़) : खाद्य एवं रसद विभाग के निर्देश पर अमेठी जनपद की टीम यहां डेरा डाले हुए हैं। हरैया विकास खंड के लोहिया गांव हसनपुर में बुधवार को भी पहुंची खाद्य सुरक्षा मिशन लखनऊ की टीम पहुंची और गांव-गांव के एक-एक पात्र गृहस्थियों की जांच की। यह जांच तीन दिन से लगातार चल रही है। शासन द्वारा गठित जिला पूर्ति अधिकारी अमेठी अखिलेश श्रीवास्तव के अध्यक्षता में गठित टीम के साथ वरिष्ठ पूर्ति निरीक्... और पढ़ें »

  • न्याय के मंदिर में बजी शहनाई

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:02 PM (IST)

    आजमगढ़ : जहां होते हैं मुकदमो के फैसले, वादी व फरियादी की भरमार, न्याय का मंदिर। स्थान दीवानी परिसर। यहां दोपहर बारह बजे के बाद अचानक शहनाईं की गूंज लोगों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर रही थी। यह वक्त था दीवानी न्यायालय परिसर के नवीन अधिवक्ता भवन के उद्घाटन समारोह का। जैसे ही मुख्य अतिथि ठाकुर बीके ¨सह, पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर ¨सह व जिलाधिकारी सुहास एलवाई पहुंचे अधिवक्ताओं ने उनका फूल-... और पढ़ें »

  • हादसे में महिला की मौत, चार जख्मी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:41 PM (IST)

    बूढ़नपुर (आजमगढ़) : लखनऊ-फैजाबाद मार्ग पर कप्तानगंज के लखमीपुर गांव के समीप बुधवार की सुबह बोलेरो व आटो में टक्कर हो गई। इस घटना में आटो सवार एक महिला की मौत हो गई जबकि चार लोग जख्मी हो गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। बुधवार को साढ़े आठ बजे जिला मुख्यालय की तरफ जा रहे आटो को उसी दिशा में जा रही बोलेरो ने ओवरटेक करते समय आटो में टक्कर मार दी। इससे आटो में सवार पांच लोग गंभीर रूप से घा... और पढ़ें »

  • एक ही नारा, सर्व शिक्षा अभियान हमारा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:36 PM (IST)

    मेंहनगर (आजमगढ़) : स्थानीय विकास खंड के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को सर्व शिक्षा अभियान के तहत जागरुकता रैली निकाली गई। सभासद आशा देवी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। स्कूल चलो अभियान के तहत रैली में शामिल बच्चे 'एक ही नारा, सर्व शिक्षा अभियान हमारा',' आधी रोटी खाएंगे, स्कूल जरूर जाएंगे', 'एक भी बच्चा छूटा, संकल्प हमारा टूटा' आदि नारे लगा रहे थे। बच्चों ने नगर भ्रमण कर... और पढ़ें »

  • पांच दिन बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:26 PM (IST)

    - कोयलसा उपकेंद्र ::: - ट्र्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि का होना है काम आजमगढ़ : 132 केवी विद्युत उपकेंद्र में ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि कार्य होने के कारण संबंधित फीडरों से पांच दिन आंशिक रूप से बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। अधिशासी अभियंता विद्युत प्रेषण खंड सैयद रेहान मुस्तफा ने बताया कि 132 केवी उपकेंद्र कोयलसा के ट्रांसफार्मर क्षमता में वृद्धि की जानी है। ऐसे में उपकेंद्र से 28 अप्र... और पढ़ें »

  • गोकुल पुरस्कार प्राप्त कर हरिकेश ने बढ़ाया मान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:42 PM (IST)

    अतरौलिया (आजमगढ़) : प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेश में दुग्ध उत्पादन की वृद्धि में सराहनीय योगदान पर क्षेत्र के बढ़या गांव निवासी हरिकेश यादव गोकुल पुरस्कार प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। पूर्वांचल में जिले में दुग्ध उत्पादन में अव्वल आए हरिकेश यादव को मंगलवार को दुग्ध मंत्री राममूर्ति वर्मा ने लखनऊ के गन्ना संस्थान में गोकुल पुरस्कार से सम्मानित करते हुए 22 हजार रुपये की प्रोत... और पढ़ें »

  • महिलाएं बनवाएं मतदाता पहचान पत्र

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:55 PM (IST)

    महराजगंज (आजमगढ़) : स्थानीय विकास खंड के सभागार में मंगलवार को महिला कल्याण विभाग की तरफ से दिव्यांगों की सुविधा और मतदाता जागरुकता के संबंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें पेंशनरों को नई सुविधा, मतदाता पहचान पत्र, आधारकार्ड के संबंध में आवश्यक जानकारी ली गई। नोडल अधिकारी स्वीप/ डीडीसी ऋतु सुहास ने एक-एक ¨बदुओं की जानकारी लीं। महिलाओं की समस्या को गौर से सुना और उसके त्वरित निस्तारण के निर्... और पढ़ें »

  • शार्ट सर्किट से रिहायशी मड़हा जला

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    बूढ़नपुर (आजमगढ़) : अतरौलिया के अतरैठ में सोमवार की रात विद्युत शार्ट सर्किट से रिहायशी मड़हे में आग लग गई। इस घटना में हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। दलित बस्ती में मुरली के परिजन गर्मी के कारण रिहायशी मड़हे के बाहर सो रहे थे। रात लगभग 10 बजे मड़हे ऊपर से गुजर रहे तार के आपस में टकराने से निकली चिन्गारी से आग लग गई। कुछ देर में मड़हे से उठ रही लपट को देख आसपास के लोगों में अफरातफरी ... और पढ़ें »

  • परिजनों पर हमला कर पशु ले गए चोर

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:53 PM (IST)

    बिलरियागंज (आजमगढ़) : इन दिनों सड़क के किनारे मकान बनवाकर रहने वाले परिवारों द्वारा पाले गए जानवरों पर सामत सी आ गई है। रात्रि बेला में पिकअप वाहन से निकले पशु चोर आए दिन जिले के किसी न किसी थाना क्षेत्र में सड़क किनारे बंधे पशुओं को चुरा ले जा रहे हैं। पशु चोरों के इस आतंक से जिले की ग्रामीण जनता बेहाल हैं। सोमवार की रात बिलरियागंज क्षेत्र में पिकअप वाहन से आए पशु चोर तीन लोगों को घायल कर दरवाजे... और पढ़ें »

  • सर्पदंश से गृहस्वामी की मौत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:53 PM (IST)

    आजमगढ़ : मड़ाई के बाद एकत्र किए गए गेहूं को घर में रखते समय कोठार के नीचे छिपे सर्प ने गृहस्वामी को डंस लिया। उपचार हेतु वाराणसी ले जाते समय उसकी मौत हो गई। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथी शंकरपुर निवासी 55 वर्षीय वाचस्पति त्रिपाठी सोमवार की शाम घर लाए गए गेहूं को कोठार में रख रहे थे। उसी दौरान सर्प ने उसे डंस लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उन्हें लालगंज सीएचसी ले गए। चिकित्सक द्वारा रेफर कर दिए जान... और पढ़ें »

  • पानी के लिए चली लाठी, तीन जख्मी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:52 PM (IST)

    तरवां (आजमगढ़) : जिले में पेयजल की समस्या को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। मंगलवार की दोपहर तरवां थाना क्षेत्र के उचहुआं गांव में हैंडपंप से पानी को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में एक पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। घायलों में 60 वर्षीय वृद्ध व उसकी दो पौत्रियां शामिल हैं। सभी का उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। उचहुआं ग्राम निवासी परदेशी व स्वदेशी दोनों सगे भाइयों के दरवाजे पर हैंडपंप ... और पढ़ें »

  • सराफा व्यवसायी हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:50 PM (IST)

    कब्जे से लूटे गए जेवर, दो असलहे व तीन बाइक बरामद फोटो..14सी. आजमगढ़ : जिले की स्वात टीम व तरवां थाने की पुलिस के संयुक्त प्रयास से सोमवार की शाम तरवां थाने से चंद कदम की दूरी पर बीते शुक्रवार को सराफा व्यवसायी जितेन्द्र सोनी की हत्या कर जेवर लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए बदमाशों व पुलिस टीम के बीच तरवां क्षेत्र के बेला गांव स्थित पुल के पास हल्की मुठभेड़ भी ह... और पढ़ें »

  • हादसे में घायल युवक की मौत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:49 PM (IST)

    आजमगढ़ : तहबरपुर थाना क्षेत्र के चकमजनू गांव के पास सोमवार की शाम हुए सड़क हादसे में घायल युवक की जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। स्थानीय कचमजनू ग्राम निवासी भिमली यादव (40) पुत्र राजदेव सोमवार की शाम अपने गांव के पास स्थित नहर मार्ग पर सड़क पार करते समय बाइक की चपेट में आकर घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल भिमली को परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिय... और पढ़ें »

  • आग की भेंट चढ़े एक दर्जन प्रतिष्ठान

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:47 PM (IST)

    रानी की सराय (आजमगढ़) : क्षेत्र के बेलइसा स्थित धर्मकांटा के समीप वाराणसी मार्ग पर क्यानपुर में सोमवार की देर रात अज्ञात कारणों से लगी आग में एक दर्जन चाय, पान सहित अन्य प्रतिष्ठान जल कर राख हो गए। इस घटना में हजारों रुपये सामान की क्षति हुई हुई है। वाराणसी मुख्य मार्ग पर ही धर्मकांटा के सामने एक दूसरे से सटी चाय, पान, अंडा आदि की कई दुकानें खोल कर लोग जीवकोपार्जन करते हैं। सोमवार की रात ... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में फाय¨रग, दो सगे भाई जख्मी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 06:43 PM (IST)

    तरवां (आजमगढ़) : थाना क्षेत्र के खरिहानी बाजार में लंबे समय से तीन पट्टीदारों के बीच चल रहे भूमि विवाद ने मंगलवार को सुबह 9.30 बजे ¨हसक रूप ले लिया। इसमें दो पक्ष के लोगों ने एकजुट होकर भवन निर्माण करा रहे दो सगे भाइयों पर फायर कर घायल कर दिया। बाजार स्थित चौराहे पर रामरतन विश्वकर्मा, लल्लन विश्वकर्मा व श्यामलाल विश्वकर्मा का आवास है। तीनों के परिजनों के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा ह... और पढ़ें »

  • डंपर से टकराई बाइक, श्वसुर-दामाद जख्मी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 06:28 PM (IST)

    बूढ़नपुर (आजमगढ़) : लखनऊ-फैजाबाद हाइवे पर कप्तानगंज के रानीपुर पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार को सड़क पर मिट्टी गिरा रहे डंपर की चपेट में आ जाने से बाइक सवार श्वसुर-दामाद घायल हो गए। दोनों को सीएचसी रानीपुर कोयलसा में भर्ती कराया गया जहां एक की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। इन दिनों हाइवे पर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे वाहन से सफर करने वालों को काफी चुनौती... और पढ़ें »

  • हर हाल में दुरुस्त की जाएगी व्यवस्था : सीएमओ

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:55 PM (IST)

    आजमगढ़ : मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अशोक कुमार ¨सह ने कहा कि जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्था को हर हाल में दुरुस्त किया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्यकर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि मरीजों की रेफर करने की आदत में सुधार लाएं और पीएचसी व सीएचसी पर ही बेहतर इलाज करें। जिस किसी भी संसाधन की जरूरत होती है तो उन्हें तत्काल अवगत कराया जाएगा। सार... और पढ़ें »

  • पटरी पर लौटने लगी रेशमी नगरी की रौनक

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:24 PM (IST)

    मुबारकपुर (आजमगढ़) : रेशमी नगरी के नाम विख्यात स्थानीय कस्बे में धार्मिक पुस्तक के पन्नों से बनी प्लेट को लेकर शुक्रवार को हुए बवाल के बाद सोमवार को स्थिति पूरी तरह सामान्य रही। लोग पूर्व की भांति अपनी-अपनी दुकानें खोले और खरीददारी आदि की। इससे बाजार में चहल-पहल दिखी। इस मामले में वांछित अशांति फैलाने वाले इधर-उधर भाग रहे हैं। वह राजनीतिक दलों का सहारा लेकर खुद को बचाना चाहते हैं। शुक्रवार को त... और पढ़ें »

(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें