Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

प्रमुख सचिव के आगमन को लेकर हांफता रहे जिम्मेदार

मुबारकपुर/अमिलो (आजमगढ़) : प्रदेश के प्रमुख सचिव आलोक रंजन के 31 जनवरी को संभावित आगमन को लेकर हर जिम्मेदार पूरी तैयारी लगा रहा। सठियाव ब्लाक के कुछ चिह्नित गाव में विकास कायरें की समीक्षा के लिए होने वाले दौरे के मद्देनजर सिर्फ गाव में ही नहीं बल्कि मुबारकपुर नगर पालिका में भी सरगर्मियां तेज हो गई है और साफ- सफाई चुस्त-दुरुस्त करने की कवायद तेज हो गई है। इसका मुख्य कारण सम्भवत: नगर विकास सचिव का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

आपसी भेदभाव को तोड़ना होगा: फ्रैंक इस्लाम

ेआजमगढ़ : पूर्वाचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले शिब्ली नेशनल महाविद्यालय के विद्यार्थियों को मार्टिन लूथर किंग पुरस्कार प्राप्त भारतीय मूल के अमेरिकी उद्योगपति फ्रैंक इस्लाम ने शुक्रवार को सम्मानित किया। उनके हाथों सम्मानित होने पर विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से चमक उठे। उद्योगपति फ्रैंक इस्लाम साढ़े तीन बजे के करीब समारोह स्थल पर पहुंचे। इससे पहले उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:03 PM (IST)
        

बाइक चोरी के तीन मामलों में रिपोर्ट

आजमगढ़: शहर कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी के तीन मामलों में गुरुवार को अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है। मऊ जनपद के घोसी कोतवाली क्षेत्र के जीवा ताल निवासी मनीष पुत्र रामप्रवेश मौर्य की बाइक शहर कोतवाली क्षेत्र के मड़या मोहल्ला स्थित एक अस्पताल के पास से बीते 28 जनवरी को चोरी हो गयी थी। इसी तरह रैदोपुर मोहल्ले से जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के इसरहरा गाव निवासी जयप्रकाश पुत्र राजबली यादव की बाइक बीते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

संविदा विद्युत कर्मियों ने की नारेबाजी

फूलपुर (आजमगढ़) : विद्युत उपकेंद्र फूलपुर पर तैनात संविदा कर्मचारियों को पिछले 18 महीने का मानदेय नहीं मिल रहा है। इससे नाराज संविदा कर्मियों ने शुक्रवार को मानदेय भुगतान करने वाली संस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। इसके बाद कर्मचारियों ने प्रबंध निदेशक पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी को सम्बोधित अपनी मागो का ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। उपजिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में कर्मचारियों ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

नर कंकाल के मामले में राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

आजमगढ़ : हिंदू युवा वाहिनी द्वारा शुक्रवार को बैठक अंबेडकर पार्क में हुई। इसके बाद उन्नाव में मिले नर कंकाल के मामलों को लेकर की जा रही हीलाहवाली पर राच्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी सदर को दिया गया। हिंदू युवा वाहिनी के नेताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद में पुलिस लाइन में नरकंकालों का जखीरा मिला। इसमें लगभग सैकड़ों नर कंकाल थे। ऐसे में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:42 PM (IST)
        

रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए निकली जागरुकता रैली

आजमगढ़ : आमजन को प्राकृतिक गैस एवं तेल संरक्षण की जानकारी देने के उद्देश्य से शुक्रवार को नगर क्षेत्र में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लि. के तत्वावधान में रैली निकाली गई। कंपनी के उप प्रबंधक विक्रय प्रकाश मीणा एवं केंद्र सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय से नियुक्त जिला कोआर्डिनेटर (डीबीटीएल) विनोद कुमार ग्रोवर के संयुक्त निर्देशन में नगर के सिविल लाइन क्षेत्र स्थित भारत गैस के वितरक मेसर्स केटी गैस सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:40 PM (IST)
        

मुखिया के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में जुटे सपाई

आजमगढ़ : आगामी छह फरवरी को सपा मुखिया व मुख्यमंत्री के जनपद आगमन को लेकर चारों बूथ संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को सपा कार्यालय पर आयोजित की गई। इसमें कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की गई। इसके बाद पार्टी कार्यालय पर समाजवादी युवजन सभा, लोहिया वाहिनी, मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड एवं छात्रसभा के पदाधिकारियों की बैठक करके नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। इस अवसर पर मुख्य अति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:33 PM (IST)
        

झुलसे युवक की मौत

आजमगढ ़: शहर कोतवाली क्षेत्र के रैदोपुर मोहल्ला स्थित काशीराम आवास में संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसे युवक की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में गुरुवार की रात मौत हो गयी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार रैदोपुर मोहल्ला स्थित काशीराम आवास निवासी दशरथ (28) पुत्र संजय बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गया था। परिजन उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराए जहा उपचार के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:19 PM (IST)
        

बेहतर शिक्षा से ही उन्नति संभव: फ्रैंक इस्लाम

आजमगढ़: बेहतर शिक्षा से उन्नति संभव है। उक्त बातें शुक्रवार को रानी की सराय स्थित आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनपद के मूल निवासी व अमेरिकी राष्ट्रपति के खास फ्रैंक इस्लाम ने बताया कि हम भारत की संस्कृति, सभ्यता तथा अनेकता में एकता का संदेश पूरे विश्व में एक सुव्यवस्थित एवं सुचारू शिक्षा के द्वारा ही प्रसारित कर सकते हैं। उन्होंने अपने शैक्षणिक सफर के बारे में बताया कि किस प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

साइकिल-बाइक की टक्कर में दो घायल

माहुल ( आजमगढ़ ): अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल स्थित गौसपुर मोड़ के पास शुक्रवार की शाम साढ़े चार बजे हुई बाइक और साइकिल की टक्कर में दोनों पर सवार घायल हो गए। साइकिल सवार की हालत गंभीर बनी हुई थी। दोनों को स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के जोलहापुर गांव निवासी 35 वर्षीय भीम पुत्र नंदलाल साइकिल से क्षेत्र में अपनी रिश्तेदारी आया था। शाम को वह सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

गांवों में चलेगा उत्तराधिकारी दर्ज करने का अभियान

आजमगढ़ : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जनपद में जमींदारी विनाश अधिनियम के अंतर्गत स्थित राजस्व ग्रामों की खतौनियों में निर्विवाद उत्तराधिकार दर्ज कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अन्तर्गत 2 फरवरी से 7 फरवरी तक भ्रमण/सत्यापन का कार्य, 8 फरवरी से 31 मार्च तक राजस्व ग्रामों में खतौनियों का पढ़ा जाना तथा मृत पाए गए खातेदारों हेतु फार्म-पीए-11 ए भरा जाना। राजस्व निरीक्षकों द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

पुलिस जनता से सीधे करेगी संवाद : आकाश कुलहरि

आजमगढ़ : हमेशा जनता पुलिस के पास जाकर अपनी समस्या बताती थी लेकिन अब पुलिस गांवों में जाएगी और लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनेगी। इसके बाद उसका सही और समय पर निस्तारण करेगी। यह बातें शुक्रवार को नवागत पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस-प्रतिनिधियों से वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि मुहल्लेवार समयबद्ध तरीके से पुलिस जनता के साथ मीटिंग करेगी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:32 PM (IST)
        

कलेक्ट्रेट के निरीक्षण में 15 मिले गैर हाजिर

आजमगढ़ : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शुक्रवार को सुबह 10.25 बजे कलेक्ट्रेट के लिपिकीय कर्मचारियों की उपस्थित पंजिका का अवलोकन किया। इस दौरान सुभाष चंद्र श्रीवास्तव लिपिक, सामान्य लिपिक, गोरखनाथ तिवारी नाजिर, मिठाई राम राजस्व सहायक-द्वितीय, रामप्रीत यादव एजेए, कृपा नरायन श्रीवास्तव संबद्ध न्यायालय अपर जिलाधिकारी प्रशासन, कृष्ण कुमार गौतम एसीआरए, सुशील अस्थाना संबद्ध बीसी, संतोष कुमार श्रीवास्तव सीलिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:17 PM (IST)
        

भाषा शिक्षकों ने सरकार को जमकर कोसा

देवगांव (आजमगढ़) : सामाजिक विज्ञान व भाषा शिक्षकों की बैठक लालगंज बाजार में कमलेश कुमार की अध्यक्षता में हुई, जिसमें प्रदेश सरकार की नीतियों की भ‌र्त्सना करते हुए कमलेश कुमार ने कहा कि शुरू से ही हम लोगों के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। जबकि बीईडी व टीईटी अभ्यर्थियों के लिए विज्ञापन प्रकाशित कराया गया लेकिन समय दिए जाने के बाद भी उनके हित में प्रदेश सरकार द्वारा कोई पहल नहीं की गई। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:55 PM (IST)
        

लोनिवि ने 40 लोगों को भेजी नोटिस

जीयनपुर (आजमगढ़) : सैकड़ों वर्ष पुरानी जीयनपुर बाजार के अस्तित्व पर खतरा मंडराने लगा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा चालीस भवन मालिकों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी की गई है। नोटिस मिलने के बाद भवन स्वामियों में हड़कंप मच गया है। सहायक अभियंता प्रान्तीय खंड लोक निर्माण विभाग द्वारा गुरुवार की शाम पुलिस के माध्यम से चालीस व्यापारियों के खिलाफ अवैध निर्माण हटाने की नोटिस मिल चुकी है। नोटिस में विभा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:50 PM (IST)
        

छात्रों की सास्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन

फूलपुर (आजमगढ़) : न्यू आक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल फूलपुर का वार्षिकोत्सव गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान छात्राओं ने उत्साह के साथ अपनी कला का ऐसा जोरदार प्रदर्शन किया कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती के चित्र पर दीप जलाकर और माल्यार्पण कर मुख्य अतिथि विधायक श्यामबहादुर सिंह यादव ने किया। कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में भाग लेने से बच्चों में देशभक्ति और अनुशासित होक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

कमिश्नर ने लोहिया गांव कस्बा सराय का जाना हाल

अमिलो (आजमगढ़) : विकास खंड सठियांव के लोहिया ग्रामसभा कस्बा सराय में विकास कार्यो की समीक्षा एवं 31 जनवरी को मुख्य सचिव आलोक रंजन के आगमन की तैयारियों को लेकर गुरुवार को कमिश्नर एमकेएस सुंदरम गाव में लगभग 5.30 बजे पहुंच कर भ्रमण किया और चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। साथ ही निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। कमिश्नर ने गाव की चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:35 PM (IST)
        

टैंकर से धक्का लगने से महिला की मौत

मुबारकपुर (आजमगढ़) : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बेरमा गाव के पास बुधवार को टैंकर के धक्के से 45 वर्षीया एक महिला की मौत हो गई जबकि उसका पुत्र बाल-बाल बच गया। बताते हैं कि मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बिंद मठिया गाव निवासी सरोजा (45) पत्‍‌नी बृजेश ओझा अपने पुत्र संदीप के साथ बुधवार को दिन में बाइक द्वारा जीयनपुर बाजार जा रही थी। उसी दौरान बेरमा गाव के पास जीयनपुर-मुबारकपुर मार्ग पर टैंकर के चपेट में आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:30 PM (IST)
        

जेडी के आश्वासन पर शिक्षकों का आंदोलन समाप्त

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष इरफान अहमद की अध्यक्षता में शिक्षकों व कर्मचारियों के सहयोग से जनपद के विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु 14 अक्टूबर से विभिन्न क्रमों में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना, सत्याग्रह आंदोलन संयुक्त शिक्षा निदेशक उत्तम गुलामी के आश्वासन पर समाप्त कर दिया गया। बता दें कि शिक्षक संघ ने समस्याओं के समाधान तक आर-पार के संघर्ष का निर्णय लेते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:29 PM (IST)
        

ताला तोड़कर दो विद्यालयों में चोरी

आजमगढ़ : गंभीरपुर व अहरौला थाना क्षेत्र में बुधवार की रात दो विद्यालयों का ताला तोड़कर चोर मिड-डे मील का सामान चुरा ले गए। घटना की जानकारी लोगों को गुरुवार की सुबह हुई। गोसाई की बाजार प्रतिनिधि के अनुसार गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुड़हर प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर बुधवार की रात चोर मिड-डे मील का सामान उठा ले गए। इस संबंध में प्रधानाचार्य त्रिभुवन ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दिया है। माहुल प्रतिनिधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:10 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें