« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

पार्टी के सफलता के लिए एकजुट हों कार्यकर्ता

पल्हना (आजमगढ़) : विधानसभा लालगंज के समस्त बहुजन समाज पार्टी का आजाद महाविद्यालय सरैया पल्हना आयोजित कार्यकर्ता कैडर कैंप को संबोधित करते हुए जोनल कोआर्डिनेटर मदन राम ने कहा कि बहन कुमारी मायावती को उत्तर प्रदेश का पांचवी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए बसपा के एक-एक कार्यकर्ता को अपना खून पसीना बहाना होगा। तभी 2017 के चुनाव को फतह कर पाएंगे। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया किया कि इस क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

'चल रे कांवरिया शिव के धाम'

आजमगढ़ : सावन माह शुरू होते ही शिवालयों में दर्शन-पूजन के लिए श्रद्धालुओं को तांता लग जा रहा है। उधर बाबा धाम जाने के लिए कांवरियों का भी जत्था रवाना हो रहा है। बोल बम और हर-हर महादेव के जयकारे और चल रे कांवरिया शिव के धाम के जयघोष से जनपद का माहौल शिवमय हो गया है। रानी की सराय की सराय प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र कई स्थानों से रविवार को कावरियों का जत्था बाबा बैजनाथ धाम शिव के जयकारे से रवाना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:04 PM (IST)
        

डीएम साहब ! एक नजर इधर भी

रानी की सराय (आजमगढ़) : डीएम साहब ! एक नजर इधर भी। शहर के चौराहों की तर्ज पर रानी की सराय कस्बे के ऐतिहासिक मोड़ का कब होगा सुंदरीकरण। कब मिलेगी आए दिन जाम से मुक्ति। यह कहना है क्षेत्रवासियों की जो आएदिन जाम के झाम की दुश्वारियां झेल रहे हैं। वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग पर बसा रानी की सराय कस्बा का ऐतिहासिक महत्व है। बाजार में तीन महत्वपूर्ण मोड़ है। सबसे अधिक परेशानी कस्बा के रुदरी और निजामाबाद मोड़ प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:55 PM (IST)
        

जच्चा-बच्चा की मौत, अंतिम संस्कार

आजमगढ़ : मुबारकपुर थाना क्षेत्र के देवली गांव निवासी एक विवाहिता को प्रसव पीड़ा के कारण शहर के एक निजी अस्पताल में रविवार की दोपहर भर्ती कराया गया। चिकित्सक ने आनन-फानन महिला का आपरेशन कर प्रसव कराया। प्रसव के दौरान ही बच्चे की मौत हो गई वहीं महिला की हालत बिगड़ने पर चिकित्सक ने अन्यत्र के लिए रेफर कर दिया। परिजन महिला को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुबारकपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:52 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़ हजारों की चोरी

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कप्तानगंज के कौड़िया बाजार स्थित नया चौराहा स्थित कपड़े की दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोर नगदी सहित हजारों रुपये के सामान लेकर फरार हो गए। पीड़ित ने घटना की तहरीर दे दी है। कप्तानगंज के धंधारी गांव निवासी अंगीरा ¨सह पुत्र वासुदेव ¨सह ने फैजाबाद-लखनऊ हाइवे के किनारे कौड़िया बाजार में किराए के मकान में कपड़े की दुकान है। रोज की भांति वह शनिवार की रात लगभग नौ बजे दुकान बंद कर घर चला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

संत की परिभाषा ज्ञान से होती है : ब्रह्मेशानंद

आजमगढ़ : दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के तत्वावधान में रविवार को सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में आयोजित गुरु पूर्णिमा महोत्सव में आस्था का संगम दिखा। महोत्सव में संत आशुतोष महाराज के तमाम अनुयाई शामिल हुए। इस दौरान तमाम संतों ने अपने-अपने विचार व्यक्त कर गुरु-शिष्य की परंपरा का निर्वहन किया। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए आशुतोष महाराज के शिष्य स्वामी ब्रह्मेशानंद ने कहा कि मानव जीवन में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

आप के विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन

आजमगढ़ : आम आदमी पार्टी की जिला इकाई द्वारा आयोजित मासिक बैठक रविवार को सिधारी स्थित एक मैरेज हाल में हुई। इस दौरान पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया गया। इस दौरान संगठन में एक बूथ-दस यूथ तैयार करने पर रणनीति बनी। कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई सहमति के बाद पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों का भी गठन किया गया। महिला प्रकोष्ठ की जिला संयोजक मुर्तजाब जहरा को चुना गया। राघवेन्द्र ¨सह को युवा प्रकोष्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

विदाई समारोह में भावुक हुए लोग

आजमगढ़ : शहर के सिधारी स्थित एक होटल के सभागार में शनिवार की देर रात बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर मुसाफिर यादव के सेवानिवृत्त होने पर स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव उपस्थित थे। परिवहन मंत्री दुर्गा यादव ने कहा कि विदाई सतत प्रक्रिया है। सरकारी नौकरी में हर व्यक्ति का एक दिन विदाई समारोह होना है। विजय शंकर यादव पहलवान, गिरीश चतुर्वेदी, र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

यूनीफार्म की गुणवत्ता परखेगी टास्क फोर्स

बोंगरिया (आजमगढ़) : परिषदीय विद्यालयों में पंजीकृत छात्रों को वितरित होने वाले यूनीफार्म की गुणवत्ता विशेष टास्क फोर्स टीम परखेगी। ऐसे में ड्रेस वितरण में घपलेबाजी का जहां सफाया होगा वहीं छात्रों का गुणवत्तापरक ड्रेस भी मिलेंगे। सरकार के इस निर्देश से सभी विद्यालयों को अवगत करा दिया है। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में पंजीकृत छात्रों को गुणवत्तापरक यूनीफार्म दिए जाने के लिए परियोजना कार्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

पौधरोपण कर डा. कलाम को दी श्रद्धांजलि

जीयनपुर (आजमगढ़) : देश की जनता के दिलों में राज करने वाले पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। रविवार को रौनापार थाना परिसर में सीओ सगड़ी नंदकुमार ओझा ने 21 पौधों को लगाकर डा. कलाम को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सीओ श्री ओझा ने कहा कि डा. एपीजे अब्दुल को देश कभी भूल नहीं पाएगा। कहा कि देश की जनता के दिलों में मिसाइल मैन की तस्वीर बसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

महिला के साथ ठगी

आजमगढ़: निजामाबाद थाना क्षेत्र के यहियाईपुर गांव निवासी एक महिला इनाम के चक्कर में ठगी का शिकार हो गई। इस मामले में पीड़िता ने एक मोबाइल कंपनी के कर्मचारी के खिलाफ तहरीर देकर आरोप लगाया है। यहियाइपुर गांव निवासी अनीता पत्नी वेदप्रकाश के मोबाइल नंबर पर गत माह फोन आया। इनाम पाने के लिए उसे एक खाते में रुपया डालना था। विभिन्न तिथियों में महिला ने बताए गए खाता नंबर पर 90 हजार रुपये डाल दिए। इसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

मांगों को लेकर शिक्षक लामबंद

आजमगढ़ : पुरानी पेंशन बहाली, विनियमितीकरण आदि 20 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में माध्यमिक शिक्षक लामबंद होने लगे हैं। इसे लेकर रविवार को नगर के वेस्ली इंटर कालेज में जिलाध्यक्ष रामबिहारी ¨सह की अध्यक्षता में शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश महामंत्री इंद्रासन ¨सह ने कहा कि अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक लंबे समय से संघर्ष कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू न होने से शिक्षकों में आक्रोश

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को भोला ¨सह सभागार में शिक्षक सदन आराजीबाग में की गई। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप ¨सह ने कहा कि उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पदों पर पदोन्नति से रिक्त प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय व सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय के लगभग 500 पद रिक्त हैं एवं सत्र 2011-12 में जनपद में खोले गए 198 नवीन प्राथमिक विद्यालय के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

अवकाश के दिन भी युद्ध स्तर पर काम

आजमगढ़ : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव-2015 प्रक्रिया को अंतिम रूप में देने में जिला प्रशासन पूरी तरह जुट गया है। निर्वाचक नामावली के वृहद पुनरीक्षण के बाद पंचायत मतदाता सूची के डाटा फी¨डग का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। आठ अगस्त तक निर्वाचक नामावली के अनंतिम सूची के प्रकाशन की व्यवस्था को देखते हुए रविवार का दिन होने के बावजूद प्रशासनिक अधिकारी लगातार सूची के डाटा फी¨डग की मानीट¨रग लगातार कर रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

कार्य व गुणवत्ता से नहीं होगा कोई समझौता

आजमगढ़ : परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने शनिवार को निर्माणाधीन रोडवेज का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारी एवं ठेकेदार मौजूद रहे और उनसे विभिन्न जानकारियां हासिल की। उन्होंने संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिया कि किसी भी प्रकार की कहीं भी कोई अनियमितता मिलती है तत्काल उनसे अवगत कराया जाए। इस दौरान परिवहन मंत्री ने कहा कि गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यह क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:02 PM (IST)
        

तेज रफ्तार ने ली दो की जान

आजमगढ़ : बरदह व गंभीरपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की अल सुबह तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आ जाने से युवक और एक ट्रक खलासी सहित दो की मौत हो गई। मौके पर लोगों का जमावड़ा लगा रहा। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्रवाई में जुट गई। बरदह प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के ज्यूली बाजार स्थित पेट्रोल पंप के समीप भोर में करीब चार बजे सड़क किनारे खड़े गिट्टी लदे ट्रक के टायरों में फंसी गिट्टी निकाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:00 PM (IST)
        

मोना की हत्या पर धधकी आक्रोश की ज्वाला

कंधरापुर (आजमगढ़) : सिरफिरे आशिक की गोली से मृत छात्रा मोना के शव को शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने कंधरापुर थाने के समीप सड़क पर रख मार्ग अवरुद्ध कर दिया। हर आंख में आक्रोश की ज्वाला धधक रही थी। ग्रामीण हत्यारोपी की गिरफ्तारी एवं मृतका के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दिलाए जाने की मांग कर रहे थे। दो घंटे तक चले जाम के कारण फैजाबाद-लखनऊ हाइवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। कई थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:58 PM (IST)
        

बेकाबू कार ने युवक को रौंदा, मौत

आजमगढ़: पवई थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह बेकाबू कार की चपेट में आ जाने से साइकिल सवार युवक की मौत हो गयी, जबकि उसके साथ रहा किशोर घायल हो गया। वहीं तीन अन्य स्थानों पर हुई दुर्घटनाओं में ससुर-दामाद सहित चार लोग घायल हो गये। घायलों में तीन का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के अनुसार पवई थाना क्षेत्र के मैनुद्दीनपुर गांव के समीप सुबह करीब 7 बजे साइकिल से खेत की निगरानी करने जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:23 AM (IST)
        

भवन निर्माण में प्रधानाध्यापक निलंबित

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : शिक्षा क्षेत्र कोयलसा के अतरैठ कस्बा स्थित जूनियर हाईस्कूल परिसर में निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्ष के धराशाई होने के मामले को जिला बेसिक क्षिक्षा अधिकारी ने गंभीरता से लिया। भवन प्रभारी प्रधानाध्यापक को प्रथम ²ष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया। साथ ही इस मामले की जांच की जिम्मेदारी खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी है। बता दें कि जूनियर हाईस्कूल परिसर में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण चल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:21 AM (IST)
        

पूर्णिमा पर गुरु के चरणों में झुके शीश

आजमगढ़ : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रवार को जिले के कई स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान गुरुओं के चरणों में शीश झुकाकर लोगों ने आशीर्वाद लिया। चंदन-तिलक कर आरती उतारी। कई स्थानों पर हवन-पूजन के साथ ही भंडारे का भी आयोजन किया गया। देर रात तक श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। कोलघाट स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर हर्षोल्लास पूर्वक गुरु पूर्णिमा मनाई गई। माता गायत्री के चित्र के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:19 AM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें