Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

कलराज के समक्ष फिर उठी राइस मिलरों की समस्या

आजमगढ़ : केंद्रीय कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र के जनपद आगमन पर पूर्वाचल राइस मिल्स वेलफेयर सोसाइटी ने एक बार फिर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इससे पहले संगठन की ओर से दो अक्टूबर को उन्हें समस्याओं की जानकारी दी गई थी। गुरुवार को राहुल प्रेक्षागृह मे आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कलराज मिश्र को संगठन के संरक्षक रमाकांत मिश्र के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में जानकारी दी गई कि उत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

हर हाल में भारत आएगा काला धन : कलराज मिश्र

आजमगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं भारत सरकार में लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र का शहर के राहुल प्रेक्षागृह में गुरुवार को भव्य स्वागत किया गया। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि पूरा विश्व आश्चर्य से भरा हुआ है कि एक गरीब घर का लड़का दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र का प्रधानमंत्री बना है। देश के कोने-कोने से क्षेत्र और प्रत्येक राज्य से जो प्यार जनता ने दिया जो लहर चली वह हिंदुस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में भी उमड़ा आस्था का सैलाब

आजमगढ़ : बुराइयों को त्याग करने की प्रार्थना व पुत्र के दीर्घायु होने की कामना के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में 36 घंटे का डाला छठ पर्व श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया गया। गुरुवार को व्रती महिलाओं ने नदी, सरोवर, पोखरों में खड़े होकर उदीयमान भगवान भाष्कर को अ‌र्ध्य दिया और परिवार के सुख-समृद्धि की मंगल कामना किया। इस दौरान भोर से ही घाटों पर श्रद्धालुओं का रेला उमड़ा पड़ा था। बूढ़नपुर प्रतिनिधि के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

नदी-सरोवर के घाटों पर भोर से लगे रहे मुफ्त स्टाल

आजमगढ़ : व्रत नहीं पर व्रत का फल लेने की लालसा दिखी कई संगठनों के लोगों में। तमसा नदी के गौरीशंकर घाट पर मारवाड़ी युवा मंच से श्रद्धालुओं के लिए चाय की व्यवस्था की तो वहीं कदम घाट, गौरीशंकर घाट और दलालघाट पर स्थानीय पूजा कमेटियों की ओर से चाय के साथ ही अ‌र्घ्य देने के लिए मुफ्त दूध का वितरण किया गया था। घाट पर पहुंचने वाले युवा हों या फिर बच्चे। सभी को चाय दी जा रही थी। इसके लिए प्लास्टिक के गिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

भगवान सूर्य के सिंदूरी दर्शन के साथ पूरी हुई तपस्या

आजमगढ़ : देर रात घर पहुंचने वालों की नींद पूरी नहीं हुई थी लेकिन आंख खुल गई। कारण कि भोर से पहले ही गांव से लेकर शहर तक की गलियों में गूंजने लगे थे छठ मइया के गीत तो वहीं मिन्नत के अनुसार बज रहे थे ढोल। कुछ लोगों ने समय से उठने के लिए मोबाइल में अलार्म सेट कर दिया गया था। आधी नींद भी पूरी नहीं हुई थी अलार्म बजने लगा और आंखें खुल गई। खुलती भी क्यों नहीं गुरुवार को उदयारूढ़ भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

नदी-सरोवरों में डूबने से गई तीन लोगों की जान

आजमगढ़/रानी की सराय : जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन परिवारों पर छठ पूजा के दिन वज्रपात हो गया। तीन लोगों की नदी-सरोवरों में डूबने से मौत के बाद घरों में कोहराम मच गया। शहर के हरबंशपुर स्थित तमसा नदी के किनारे अ‌र्घ्य अर्पण करने गए अंतिम (20) पुत्र राजेन्द्र की मौत हो गई। दिन निकलने से पहले वह अन्य युवकों के साथ नाव से घूम रहा था कि नाव पलट गई। अन्य युवक को तैरकर बाहर आ गए लेकिन वह गह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

लेखपालों की हड़ताल, प्रमाणपत्र के लिए छात्र परेशान

बरदह (आजमगढ़) : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की हड़ताल से छात्र-छात्राओं को आय, जाति और निवास प्रमाण पत्रों के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि वर्तमान में उक्त प्रमाण पत्रों के लिए आवेदक को जनसेवा केंद्र से आवेदन पत्र नेट द्वारा तहसील मुख्यालय को प्रेषित किया जाता रहा है। जहां संबंधित लेखपाल की रिपोर्ट के बाद प्रमाणपत्र जनसेवा केंद्र द्वारा जारी कर दिए जाते रहे हैं। विगत सप्ताह तहसील म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

पंचायत भवन पर दबंगों का कब्जा

जीयनपुर (आजमगढ़) : सरकार द्वारा गांवों में पंचायत भवन का निर्माण इस आशय से कराया है कि गांवों की खुली बैठक हो या ग्रामीणों को आपस में किसी समस्या का निदान बैठ कर करना हो लेकिन जिले के ज्यादातर पंचायत भवनों की सुरक्षा न होने के कारण खिड़की तक गायब हो गई है या गिर चुके हैं। अगर कुछ पंचायत भवन बचे हुए है तो उस पर गांव का कोई व्यक्ति कब्जा किया हुआ है। ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला हरैया ब्लाक के मानिकपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

दौड़ में विशाल, प्रदुम्न व सूरज रहे अव्वल

फूलपुर (आजमगढ़) : गयादीन जायसवाल इंटर कालेज खुरासों में भारतीय शिक्षा समिति द्वारा आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन बुधवार को हुआ। प्रतियोगिता के बाद खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 200 मीटर बालक वर्ग में सठियाव के विशाल ने पहला स्थान प्राप्त किया। राहुल पाल भेदवरा को दूसरे स्थान से संतोष करना पडा। 400 मीटर में प्रदुम्न कोयलसा को पहला जबकि विजय सठियांव को दूसरा स्थान मिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

नाबालिग पर फर्जी मामले को लेकर आक्रोश

जहानागंज (आजमगढ़) : बैलाकोल गांव के प्रधान द्वारा 14 वर्ष के एक नाबालिग के विरुद्ध दलित उत्पीड़न, छेड़खानी व अश्लील बात करने का आरोप लगाया गया है। इसके चलते 27 अक्टूबर को थाने में वार्ता के लिए बुलाकर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस के इस कृत्य से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को एसपी कार्यालय पर आक्रोश जताते हुए न्याय के लिए गुहार लगाई थी। इसे देखते हुए बुधवार को नवागत क्षेत्राधिकारी नंद कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

आइजी जोन ने सुनीं लोगों की समस्याएं

आजमगढ़ : आगामी मुहर्रम पर शांति व्यवस्था के अलावा पुलिस की अन्य गतिविधियों की समीक्षा करने पहुंचे अमरेन्द्र कुमार सेंगर नें स्पष्ट रूप से कहा कि अशांति तभी होती है जब दोनों पक्ष अपनी बात किसी मंच पर नहीं रख पाते हैं। जनपद पुलिस की कार्य प्रणाली की समीक्षा के दौरान उन्होंने पुलिस कप्तान दिनेश चंद्र दुबे की पीठ थपथपाई। समीक्षा बैठक के बाद वह मीडिया से भी मुखातिब हुए। इस दौरान कुछ मीडिया कर्मियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

लुधियाना में ट्रेन से कटकर युवक की मौत

माटर्ींनगंज (आजमगढ़) : जनपद के एक युवक की लुधियाना में सोमवार की रात ट्रेन दुर्घटना में मौत हो गई। इसकी जानकारी परिजनों को बुधवार को हुई। इससे मृत युवक के घर कोहराम मच गया। दीदारगंज के सुरहन कोटिया गाव निवासी राजकुमार (25) पुत्र फूलचंद राजभर डेढ़ वर्ष पूर्व कमाने के लिए लुधियाना शहर गया था। वह वहां एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करता था। सोमवार की रात वह ड्यूटी कर अपने कमरे पर जा रहा था कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

ट्रक फसनें से आजमगढ़-गोरखपुर रोड जाम

जीयनपुर (आजमगढ़) : बनकट बाजार में बुधवार को ट्रक फस जाने से आजमगढ़-गोरखपुर रोड जाम हो गया। इससे बनकट बाजार के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। शाम तक जाम लगा रहा है। छोटे वाहन बिलरियागंज होते हुए गए। ऐसा जाम पहली बार नहीं हुआ है। ऐसा जाम अक्सर लगता रहता है। कारण कि आजमगढ़ से दोहरीघाट रोड पर लगभग चालीस किमी रोड गड्ढे में तब्दील हो चुका है। खास बात यह है कि यह रोड गोरखपुर जनपद के अलावा महराजगं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

छह मामले में कई पर एफआइआर

आजमगढ़ : अलग-अलग थानों की पुलिस ने मंगलवार को आधा दर्जन विभिन्न मामलों में कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। मुबारकपुर के गुलउर गाव निवासी संतराम यादव ने आरोप लगाया कि अशोक सहित पाच लोगों ने घर में घुसकर पीड़ित की पुत्री को मारापीटा व धमकी दी। जहानागंज के बैलाखुर्द गाव निवासी एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि 26 अक्टूबर को गाव के रोहित चौहान ने पीड़ित की बहू के साथ अश्लील हरकत किया। पूछने पर घर में घुस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

भगवत कथा सुनने से दूर होती है हर व्यथा

चक्रपानपुर (आजमगढ़) : भगवान आदर्श महाविद्यालय चक्रपानपुर कनैला में श्री विष्णु महायज्ञ के तीसरे दिन मंगलवार की शाम श्रद्धालुओं के बीच प्रवचन करते हुए अयोध्या से पधारे मधुसूदन दास शास्त्री ने कहा कि भगवान की कथा सुनने से जीवन की हर व्यथा दूर हो जाती है। सती प्रसंग का वर्णन करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार सती भगवान शंकर के साथ कथा सुनने गई थीं लेकिन कथा नहीं सुनीं। परिणामस्वरूप भगवान शंकर ने सती का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो युवकों की मौत, नौ जख्मी

आजमगढ़ : जिले के विभिन्न स्थानों पर 24 घटे के अंदर हुए सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई जबकि नौ लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। बिंद्राबाजार प्रतिनिधि के अनुसार गंभीरपुर के बिंद्राबाजार निवासी संजय (30) पुत्र चंद्रभान मंगलवार की रात साइकिल से घर लौट रहा था कि मुज्जफ्फरपुर बाजार के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से घायल हो गया। स्थानीय लोग उसे उपचारार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

पूजन-अर्चन कर अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अ‌र्घ्य

आजमगढ़ : महिलाएं हों या फिर बूढ़े, बच्चा और नौजवान। हर किसी के कदम चल पड़े थे नदी और सरोवरों की ओर। कोई था व्रत किसी के दिल में थी अ‌र्घ्य देने की इच्छा। हर तरफ दिख रहा था पूजा का उत्साह। तीन दिन का व्रत रखने वाली महिलाओं के चेहरे को देख लग रहा था कि भगवान भास्कर की कृपा है कि उनके चेहरे पर कहीं से थकावट के भाव नहीं दिख रहे थे। साथ में चल रहे परिवार के सदस्यों व अन्य परिचितों के दिल में आस्था तो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

ऐसा तप कि देखकर रुक गए अनजान

आजमगढ़: नदी व सरोवर के घाटों पर दोपहर बाद से ही व्रती महिलाओं के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। साथ में परिवार के अन्य सदस्य भी सिर पर पूजा की सामग्री लेकर चल रहे थे लेकिन कुछ की तपस्या ऐसी दिखी कि उसके बारे में जानने के लिए अनजान व्यक्ति कुछ देर के लिए रुक जा रहा था। घर से पूजा स्थल की ओर निकली तमाम व्रती महिलाएं सड़क पर दंडवत करते जा रही थीं। साथ में चल रहे परिवार के सदस्य उनकी मदद कर रहे थे तो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

चाड़ी गांव में विद्यालय के समीप पटा है कूड़ा

अमिलो (आजमगढ़) : भारत स्वच्छता अभियान धरातल पर कहीं दिखाई नहीं दे रहा। जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद ने क्षेत्र पंचायत सठियाव से ही स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत तो किया परंतु यह अभियान के रूप में क्षेत्र पंचायत के अंतर्गत नहीं चलाया जा रहा है। पूरे सठियाव ब्लाक में लगभग सवा दो सौ सफाईकर्मी नियुक्त हैं परंतु गावों की साफ -सफाई की व्यवस्था की ओर ध्यान दिया जाए तो पता चलेगा कि तमाम नियुक्त कर्मियों के बाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

बिलरियागंज में जगह-जगह लगा है कूड़े का ढेर

बिलरियागंज (आजमगढ़) : नगर पंचायत बिलरियागंज में कूड़े का अंबार लगा हुआ है। बजबजाती नालियों से उठ रही बदबू से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी कभी कभार ही कड़ा उठाते हैं। हालत यह है कि जगह-जगह नालियां व कूड़े से लोगों का स्वागत होता है। नगर पंचायत बिलरियागंज मुस्लिम बाहुल्य इलाका हैं। नगर पंचायत में कुल बारह वार्ड हैं। नगरवासियों का कहना है कि नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें