Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

बारिश व ओलावृष्टि ने मचाई तबाही

आजमगढ़ : पिछले कई दिनों से उमड़-घुमड़ रहे बादल आखिर रविवार को कहर बरपा ही दिए। कई स्थानों पर जहां ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई तो कई जगह बूंदाबांदी दिनभर होती रही। दिनभर आसमान में काले बादल छाए रहे। इसी के साथ एक बार फिर ठंड वापस आई है। घरों में रखे ऊनी कपडे़ बाहर निकल गए हैं। हवा के झोंकों से उभर रही हल्की सिहरन से लोग परेशान है। बता दें कि पिछले कई दिनों से आसमान में काले बादल मंडरा रहे थे। शनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

पूर्व प्रमुख संग सैकड़ों ने ग्रहण की सदस्यता

जीयनपुर (आजमगढ़) : सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के भुसवल बाजार में रविवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित सदस्यता अभियान में हरैया ब्लाक कि पूर्व प्रमुख रीता श्रीवास्तव सहित सैकड़ों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति थी। इस दौरान उपस्थित मुख्य अतिथि क्षेत्रीय अध्यक्ष गोरखपुर उपेंद्र दत्त शुक्ल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश ही नहीं पूरे विश्व में सबसे ज्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

जनपद के विकास में नहीं छोड़ेंगे कसर

आजमगढ़ : परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र के विकास के लिए हम बचनबद्ध हैं और इसमें हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने रविवार को पगरा गांव में 29 विकास कार्यो के लोकार्पण के दौरान यह बातें कही। उन्होंने पगरा गांव में कुल 515.92 लाख की लागत से निर्मित 29 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। परिवहन मंत्री ने कहा कि देश और प्रदेश में यह पहला जनपद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:33 PM (IST)
        

अपराधियों की गिरफ्तारी को 15 दिन की मोहलत

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : अतरौलिया थाना क्षेत्र के भीलमपुर छपरा गांव निवासी पूर्व प्रधान व ठेकेदार शैलेंद्र ¨सह की हत्या के छह दिन बीत जाने के बाद भी अपराधियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी। इससे ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार की सुबह आठ बजे एक बार पुन: सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय प्रकाश ¨सह व जयनाथ ¨सह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने फैजाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:15 PM (IST)
        

वकीलों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मेंहनगर (आजमगढ़) : तहसील बार एसोसिएशन मेंहनगर के अधिवक्ताओं ने बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार तीन सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम मेंहनगर बाबूलाल को सौंपा। इस दौरान तहसील परिसर में भ्रमण कर शासन-प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए। मांगें न माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके पर संघ के अध्यक्ष रवींद्रनाथ ¨सह, मंत्री विनोद कुमार ¨सह सहित काफी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:48 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो युवकों की मौत

आजमगढ़ : मुबारकपुर व तरवां थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर तेज रफ्तार के चलते हुई मार्ग दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत हो गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तरवां प्रतिनिधि के अनुसार गाजीपुर जनपद के करंडा थाना क्षेत्र के मयनपुर करंडा गांव निवासी संतोष (38) पुत्र कन्हैया यादव शुक्रवार की सुबह मेंहनगर थाना क्षेत्र के देवइत गांव स्थित अपने मौसा के घर से पल्सर बाइक द्वारा वापस अपने घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:47 PM (IST)
        

बीचबचाव करने गए दो गुरुजनों की भी पिटाई

जीयनपुर (आजमगढ़) : स्थानीय कस्बा स्थित नवोदय विद्यालय में गुरूवार की रात 12 बजे के करीब सीनियर व जूनियर छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें आठ छात्र घायल हो गए। मारपीट के दौरान बीच बचाव कर रहे शिक्षकों को भी पीट दिया। इससे दो शिक्षक बुरी तरह घायल हो गए। कक्षा 10 का छात्र अभय यादव की हालत गंभीर होने के कारण वाराणसी भेज दिया गया। घटना से आक्रोशित छात्र विद्यालय परिसर में भूख हड़ताल पर बैठ गए। एसडी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:43 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के बारे में दी जानकारी

लालगंज (आजमगढ़) : स्वाइन फ्लू एक ऐसा वाइरल बुखार है जिसमें मरीज को सर्वप्रथम सर्दी जुकाम, खांसी, गले में खरास, नाक से पानी आना, और सर में दर्द से शुरू होता है। देखते ही देखते रोगी के शरीर की प्रतिरोधक क्षमता धीरे धीरे कम होने लगती है। निमोनिया होने का असर शुरू हो जाता है। इसमें मरीज की सांस भी फूलने लगती है यह जानकारी शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लालगंज के अधीक्षक डा. मनोज कुमार एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:38 PM (IST)
        

हमलावरों का आरा मशीन पर धावा, तनाव

आजमगढ़ : वाहन को पास न देने जैसे मामूली बात को लेकर हुई कहासुनी के बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के आरा मशीन पर धावा बोल दिया। इस दौरान आरा मशीन पर खड़े वाहन एवं अन्य सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस घटना को लेकर अहरौला थाना क्षेत्र के सजनी गांव में दो पक्षों के बीच तनाव व्याप्त है। इस मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा थाने पर तहरीर दी गई है। पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है। बताते हैं कि उक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:36 PM (IST)
        

मदद के लिए रोकी बाइक, लूटकर फरार

गोसाई की बाजार (आजमगढ़) : गंभीरपुर थाना क्षेत्र के सिद्धिपुर गांव स्थित पुलिया के पास शुक्रवार को दिन में करीब दो बजे एक बदमाश ने मदद के बहाने असलहे से आतंकित कर एक युवक की बाइक लूट लिया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित को अपने वाहन में बैठाकर बदमाश की सुरागरशी में जुट गई। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के सेखवलिया गांव निवासी मनोज यादव शुक्रवार को ¨बद्रा बाजार की तरफ से बाइक से घर जा रहा था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:35 PM (IST)
        

नकल करते पकड़े गए दो परीक्षार्थी

आजमगढ़ : उप्र माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के मद्देनजर शुक्रवार को दो परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा गया। इसमें 1636 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। प्रथम सचल दल के प्रभारी व जिला विद्यालय निरीक्षक कृष्णपाल ¨सह यादव, बीके ¨सह तथा ज्ञान प्रकाश राय के संयुक्त दल ने जनसहयोग इंटर कालेज मई खरगपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान एक परीक्षार्थी अनुचित साधनों का प्रयोग कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:32 PM (IST)
        

लालगंज के अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

लालगंज (आजमगढ़) : स्थानीय तहसील परिसर में तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्तओं ने बार के अध्यक्ष रामसेवक यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को बार भवन में बैठक आयोजित की गई। बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पूर्व में अधिवक्ताओं द्वारा की गई मांग के समर्थन में विस्तार से चर्चा हुई और इसके बाद तहसील परिसर में प्रदेश सरकार द्वारा अधिवक्ताओं को पूर्व में दिए गए आश्वासन के अनुरूप कार्य न किए जाने के विरोध म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:31 PM (IST)
        

अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के तल्ख तेवर से हटा कब्जा

आजमगढ़ : विभागीय मिलीभगत से पशुचर की भूमि पर पिछले 15 साल से कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के संज्ञान में मामला आने पर आननफानन जेसीबी से संबंधित भूमि पर बोई गई अरहर की फसल को उखाड़ का खाली कराया गया। उधर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को तेवर तल्ख देख उप जिलाधिकारी सदर ने तहसीलदार को संबंधित लेखपाल के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति की है। यह मामला है सदर तहसील के राज्य पोषण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:30 PM (IST)
        

लामबंद वकीलों ने किया प्रदर्शन

आजमगढ़ : अधिवक्ताओं के हितार्थ सरकार द्वारा अब तक कोई योजना लागू न किए जाने से वकील आंदोलित हैं।बार कौंसिल आफ उप्र के प्रस्ताव पर अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित अपने मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय को सौंपा। अधिवक्ताओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने वर्ष 2012 में उप्र विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र जारी किया था। इसमें अधिवक्ता कल्याण निधि में बढ़ोतर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:28 PM (IST)
        

चक्रवाती तूफान व ओलावृष्टि से तबाही

जीयनपुर (आजमगढ़) : सगड़ी तहसील क्षेत्र के हरैया व महराजगंज ब्लाक में गुरूवार की देर शाम आए चक्रवाती तूफान व ओलावृष्टि से क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है। चक्रवाती तूफान से गेहूं, सरसों, गन्ना की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। एसडीएम सगड़ी अनिल कुमार ¨सह ने फसलों के हुए नुकसान के आकलन के लिए नायब तहसीलदार, कानूनगो व क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर भेज दिया है। इस भारी नुकसान से किसानों में हाहाकार मचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:24 PM (IST)
        

एसओ के पक्ष में सड़क पर उतरे लोग

जीयनपुर (आजमगढ़) : एसओ महराजगंज के स्थानांतरण को लेकर महराजगंज कस्बा सहित आस-पास के नागरिक आक्रोशित हो गए और सड़क पर उतर आए। नागरिकों ने महराजगंज चौक पर सुबह साढ़े आठ बजे जाम कर दिया। जाम की वजह से साढ़े पांच घंटे आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। सूचना पाकर एडीएम प्रशासन आशुतोष द्विवेदी, एसपी ग्रामीण इमरान मौके पर पहुंचे और उन्होंने आश्वासन दिया। दूसरी तरफ व्यापारियों ने दुकानें बंद कर एसओ के स्थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:55 PM (IST)
        

तमंचे के बल पर वाहन रोक नकदी लूटा

लालगंज (आजमगढ़) : देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बसहीं गांव स्थित पुलिया के पास बुधवार की देर रात बदमाशों ने तमंचे के बल पर वाहन को रोक 25 सौ नकदी लूट लिया। बदमाशों ने विरोध करने पर कार चालक को मारने-पीटने के बाद वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बनारपुर गांव निवासी सरफराज (35) पुत्र मतीन बुधवार की रात बाजार से कार द्वारा घर जा रहा था। उसी दौरान क्षेत्र के बसहीं गांव स्थित पुलिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:40 PM (IST)
        

लोहिया बस सेवा बंद, पूर्व विधायक को घेरा

मेंहनगर (आजमगढ़) : रोडवेज मेंहनगर पर बुधवार की देर शाम लोहिया ग्रामीण बस सेवा के 18 दिन से बंद होने से नाराज दर्जनों की संख्या में यात्रियों ने पूर्व विधायक एवं सपा नेता कल्पनाथ पासवान का घेराव किया। ग्रामीणों का कहना था कि लोहिया ग्रामीण बस सेवा बंद होने से यात्रियों को अधिक किराया देना पड़ रहा है। यात्रियों ने पूर्व विधायक को बताया कि छह फरवरी को सपा मुखिया व सदर सांसद मुलायम ¨सह यादव ने जिले क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

युवक की मौत पर लोगों ने लगाया जाम

चण्डेश्वर (आजमगढ़) : सिधारी थाना क्षेत्र के गौरडीह खालसा गांव में बच्चों के विवाद को लेकर बीते 19 फरवरी को हुई मारपीट में घायल युवक की बुधवार की शाम मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार की शाम ग्रामीण शव लेकर गांव के पास पहुंचे और सिधारी-छतवारा मार्ग पर जाम लगा दिया। देर शाम तक जाम समाप्त कराने में पुलिस अधिकारी मशक्कत करते रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:23 PM (IST)
        

ट्रक व बाइक की टक्कर में दो मरे, एक घायल

¨बद्रा बाजार/मुहम्मदपुर (आजमगढ़) : गंभीरपुर थाना क्षेत्र के सिधारीगंज के समीप आजमगढ़-जौनपुर मार्ग पर मंगलवार की देर शाम लगभग साढ़े सात बजे ट्रक व बाइक की आमने-सामने टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक युवक घायल हो गया। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर मिर्जापुर गांव निवासी मंगेश 27 पुत्र राजबली, धर्मराज 22 पुत्र शिवबदन एवं सुनील 25 पुत्र शारदा एक ही बाइक पर सवार होकर गंभीरपुर बाजार से अपने घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:13 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें