Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

किसानों को दी बीमा योजना की जानकारी

आजमगढ़ : संशोधित राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना के क्रियांवयन के संबंध में जिला स्तरीय मानीटरिंग कमेटी की बैठक सोमवार को विकास भवन के सभा कक्ष में आयोजित की गई। इसमें किसानों को बीमा के बारे में जानकारी दी गई। जनपद के लिए अधिकृत क्रियांवयन अभिकरण यूनिवर्सल सोमपो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रतिनिधियों हरीकृष्ण, शाखा प्रबंधक प्रदीप सिंह, अमित कुमार यादव तथा उपेंद्र मिश्रा द्वारा धान, मक्का, अरहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:10 PM (IST)
        

महिला पर हमले के विरोध में प्रदर्शन

आजमगढ़ : महिला पर हुए हमले को लेकर बहुजन क्रांति पार्टी (मा‌र्क्सवाद-अंबेडकरवाद) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को रिक्शा स्टैंड कलेक्ट्री कचहरी पर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को सोमवार को ज्ञापन सौंपा और हमलावरों के गिरफ्तारी की मांग की। कार्यकर्ताओं का कहना है कि मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के फिरोजपुर उर्फ पूरा बाजूराम निवासी महिला तीजा देवी पत्‍‌नी जयवरन के ऊपर 14 जुलाई को हत्या के उद्द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:59 PM (IST)
        

सड़क हादसों में किशोर की मौत, तीन घायल

माहुल/मेहनाजपुर (आजमगढ़) : जिले के दो थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में एक किशोर की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई गई है। अहरौला क्षेत्र में हुई दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने निजी बस को क्षतिग्रस्त कर दिया और चालक को पीटकर अधमरा कर दिया। चालक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से मौका देख वह फरार हो गया। मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रोवांपार स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:49 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो लोग घायल

आजमगढ़ : चौबीस घटे के भीतर जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई मार्ग दुर्घटनाओं में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिधारी थाना क्षेत्र के जमालपुर ग्राम निवासी रीना (38) पत्‍‌नी यमुना सोमवार को अपने देवर के साथ पुत्री का उपचार कराने बाईपास बंधे से होते हुए भंवरनाथ की तरफ जा रही थी। रास्ते में एक पेट्रोल पंप के समीप तेज रफ्तार से आ रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

पुत्री के घर आए पिता की मौत

आजमगढ़ : पुत्री के घर ईदी पहुंचाकर वापस जा रहे एक व्यक्ति की रास्ते में हालत खराब होने पर पुलिस द्वारा उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा उसकी मौत हो गई। मृतक के पास मिले आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त हुई। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे। अब्दुल जब्बार (50) मोहम्मद यासीन निवासी बख्शी नेवादा थाना शाहगंज जनपद जौनपुर रविवार को सिधारी थाना क्षेत्र स्थित छतवारा इलाके में अपनी पुत्री के घर ईद क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में गृहस्वामी की मौत

लालगंज (आजमगढ़) : देवगाव कोतवाली क्षेत्र के ब्यौहरा गाव में अकेले रह रहे एक व्यक्ति की लाश उसके घर में मिली। पड़ोसियों को घटना की जानकारी तब हुई जब घर के अंदर से बदबू आनी शुरू हुई। थोड़े प्रयास के बाद ग्रामीणों ने जब घर के अंदर प्रवेश किया तो आगन में लाश देख सन्न रह गए। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। संतोष लाल श्रीवास्तव (40) पुत्र जवाहिर लाल निवासी ग्राम ब्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

शिक्षित परिवार से होता है समाज का विकास

फूलपुर (आजमगढ़) : स्थानीय ब्लाक फूलपुर अंतर्गत ग्राम सभा अमरेथू स्थित प्राथमिक विद्यालय व जूनियर हाईस्कूल के छात्र अध्यापक व ग्राम प्रधान की उपस्थिति में सोमवार को स्कूल चलो अभियान के तहत बैनर व पोस्टर के साथ रैली निकाली। प्रत्येक घर जाकर अभिभावकों से संपर्क कर बच्चों को विद्यालय भेजने का अनुरोध किया गया। इसके बाद रैली में अभिभावक भी साथ चल दिए। ग्राम प्रधान अमरेथू उमाशंकर यादव के गांव में भ्रमण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:15 PM (IST)
        

अपराधियों को संरक्षण दे रही प्रदेश सरकार

आजमगढ़ : बढ़ती महंगाई को रोकने, डीजल-पेट्रोल के दामों को कम करने आदि समस्याओं को लेकर वी राम व मखडू राजभर की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन का 9वां जिला सम्मेलन सोमवार को लाल बहादुर हाल दुर्गा प्रसाद राय मार्टीनगंज में आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन खेत मजदूर के महासचिव फूलचंद यादव ने किया। श्री यादव ने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार जनविरोधी नीतियों के चलते गरीबों, मजदूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:57 PM (IST)
        

फूलपुर में जाली नोटों के दो सौदागर गिरफ्तार

फूलपुर (आजमगढ़) : हर आदमी के पास न तो नोट जांचने की मशीन है और न ही उसके पास पूरी जानकारी। बैंकों की ओर से भी इस तरह की जानकारी के लिए कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाते। नतीजा आए दिन लोग ठगे जाते हैं और शिकार बनता है आम आदमी। इस तरह की स्थिति से पुलिस भी अवगत होती है लेकिन लाचारी यह कि कोई मुखबिर कुछ तो बताए। अब संयोग ही रहा कि मुखबिर ने सूचना दी और फूलपुर पुलिस के हाथों लग गए नकली नोटों के दो स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:45 PM (IST)
        

..और महिला के कहने पर कब्र खोदा

दीदारगंज (आजमगढ़) : दीदारगंज थाना क्षेत्र के पुष्पनगर चकिया गांव में उस समय अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया जब एक महिला यह कहकर अपने पति की कब्र की तरफ चल पड़ी कि उसका पति उसे कब्र से बुला रहा है। महिला को जाता देख गांव के लोग भी कब्रिस्तान की तरफ जुट गए। इसके बाद ग्रामीण ने कब्र खोदना शुरू कर दिया और बदबू आने पर उसे मिट्टी डालकर पाट दिया। बता दें कि पुष्पनगर चकिया निवासी 28 वर्षीय संतोष पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

तैयारियां पूरी, आज अता होगी ईद की नमाज

आजमगढ़ : ईद की तैयारियां सोमवार को पूरी कर ली गई। देर रात तक मुस्लिम बाहुल्य इलाकों की बाजारें गुलजार रहीं। मस्जिदों को रोशन किया गया था। वैसे तो त्योहार की तैयारियां लोगों ने पहले से ही शुरू कर दी थीं लेकिन छूटे सामानों की खरीदारी आखिरी दौर तक जारी रही। देर रात तक बाजारों में दुकानें खुली रहीं। कहीं शो रूम में खरीदारी हो रही थी तो कहीं ठेले और फुटपाथ पर खरीदारों की भीड़ लगी थी। खासतौर से रेडीमेड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:21 PM (IST)
        

संजरपुर बवाल के मामले में पांच बंदी, तनाव कायम

संजरपुर (आजमगढ़) : सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर बाजार में रविवार की रात हुए बवाल के बाद दूसरे दिन भी तनाव बरकरार रहा। देर रात लोगों ने थाने का घेराव भी किया लेकिन पुलिस तेवर के बाद सभी बैकफुट पर आ गए। इस मामले में दोनों पक्षों से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दुकानें तो दूसरे दिन खुल गई लेकिन तनाव को देखते हुए बाजार में पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात की गई है। इस मामले में रविवार की देर रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:06 PM (IST)
        

नियुक्ति को लेकर टीईटी संघर्ष मोर्चा आंदोलित

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा इकाई द्वारा सोमवार को अंबेडकर पार्क में बैठक आयोजित की गई। बैठक में अपनी मांग प्राथमिक अध्यापक नियुक्ति सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार संपन्न करवाने के लिए मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी पिछले ढाई सालों से प्राथमिक अध्यापक निय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

चिकित्सकों के कमीशनबाजी को लेकर आक्रोश

आजमगढ़ : लोक जनशक्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर आक्रोश जताते हुए जांच कराने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व पार्टी के प्रदेश महासचिव व आजमगढ़ मंडल प्रभारी शिवमोहन शिल्पकार ने किया। ज्ञापन में लोजपा प्रदेश महासचिव श्री शिल्पकार ने कहा कि पीजीआइ चक्रपानपुर में मरीजों को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं होती है। यहां कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

बदरा ने तोड़ी चुप्पी, छिटपुट हुई बारिश

आजमगढ़ : अंतत: लोगों को छका रहे आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बादलों ने चुप्पी तोड़ी और सोमवार की शाम झमाझम बारिश हुई। इससे किसानों के मुरझाए चेहरे खिल उठे। फिलहाल धूप कभी छांव से किसानों के सामने संकट खड़ा हो गया है। इस बीच हल्की बारिश ने उमस भरी गर्मी से लोगों को जहां राहत मिली वहीं मुरझा रही किसानों की धान की फसलों में जान सी आ गई है। पिछले तीन दिनों से आसमान में बादल उमड़-घुमड़ रहे थे लेकिन बारिश नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

हर-हर महादेव! जयकारे से बम बम हुई बाबा की नगरी

बलिया : सावन माह में तीसरी सोमवारी को बाबा बालेश्वर नाथ के जलाभिषेक के लिए लोगों की लंबी कतारें दोपहर के बाद तक लगी रहीं। बोल बम व हर-हर महादेव के नारों से महर्षि भृगु की नगरी बम बम हो गई। इस दौरान शिव मंदिरों पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए थे। भोर में तीन बजे से ही महिलाओं व पुरुषों की लंबी कतार बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर में लग गईं। लोग हाथों में बेल पत्र व जल लेकर बाबा के जयकारे लगाते रहे। बाबा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

हर तरफ आस्था की बयार, भक्त पहुंचे शिव दरबार

आजमगढ़ : सावन माह के तीसरे सोमवार को भी हर तरफ आस्था की बयार दिखी। चारोओर एक ही धुन कि कितना जल्दी पहुंच जाएं भोले के दरबार और हो जाए दर्शन-पूजन। गांव से लेकर शहर तक के शिवालय भक्तों से गुलजार रहे। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही और शिव नाम का जयकारा गूंजता रहा। पूरा दिन भोलेनाथ की आराधना में बीत गया। जलाभिषेक करने के लिए भोर से ही शिव मंदिरों पर श्रद्धालु जुटने लगे थे। बाबा का जलाभिषेक कर भक्तों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

तांत्रिक के यहां पहुंचे व्यक्ति की मौत

मेंहनाजपुर (आजमगढ़): क्षेत्र के एक गांव में तांत्रिक के यहां रोग से निजात के लिए पहुंचे एक व्यक्ति ने नंबर आने के इंतजार में दम तोड़ दिया। उक्त गांव में एक व्यक्ति तंत्र-मंत्र का काम करता है और उसके यहां लोगों क ी भीड़ लगती है। दूर-दराज के लोग भी वहां पहुंचते हैं। इसी क्रम में वाराणसी जिले के सारनाथ क्षेत्र का रहने वाला बेचू (50) पुत्र श्री राजभर भी रविवार को गया था। सुबह नौ बजे पहुंचने के बाद वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:31 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में संजरपुर बाजार में बवाल

संजरपुर/फरिहां (आजमगढ़) : सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर बाजार में रविवार की शाम सात बजे एक समुदाय के दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों में जमकर जवाबी फायरिंग की गई। फिलहाल कोई घायल तो नहीं हुआ लेकिन मौके पर पुलिस के साथ पीएसी को भी तैनात कर दिया गया है। एसपी दिनेश चंद्र दुबे भी मौके पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। मिली जानकारी के अनुसार एक दिन पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

52 महिला नसबंदी केस का किया गया पंजीयन

आजमगढ़ : जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वाधान में विश्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई एवं विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा 11-24 जुलाई के उपलक्ष्य में जिला महिला चिकित्सालय के परिसर मे परिवार कल्याण स्वास्थ्य मेला एंव जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीबी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डा. अमिता अग्रवाल व अन्य अधिकारियों की उपस्थिति मे किया गया। मेले मे ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:51 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें