Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

बेलइसा ओवरब्रिज के पास भी कूड़े का अंबार

आजमगढ़ : शहर में सफाई व्यवस्था में कुछ सुधार तो जरूर हुआ है लेकिन नगर पालिका सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। नगर पालिका के सफाई कर्मचारी कभी कूड़ा उठाते हैं तो कभी नहीं। हालात यह है कि शहर में कहीं भी कूड़े का ढेर लगा हुआ देख सकते हैं। नरौली से बवाली मोड़ पर सड़क के किनारे कूड़ा गिराया जा रहा है। इसकी वजह से इधर से गुजरने वाले यात्रियों की हालत बदतर हो गई है। शहर में जाम की स्थिति को देखते हुए शासन की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

वतन के ठेकदारों बस इतना हमें बता दीजै..

दीदारगंज (आजमगढ़) : तहसील फूलपुर के सहिजना गांव में शुक्रवार की देर शाम कुल हिंद मुशायरे का आयोजन किया गया। मुशायरे का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुन्ना सरदार (मानीकला) ने शमा जला कर किया। असलम आजमी के कुशल संचालन में मुशायरे ने गति पकड़ी। इस अवसर पर दूर-दराज से आए शायरों ने एक से एक कलाम पेश किए, जिसका श्रोताओं ने भी तालियां बजाकर तारीफ की। इम्तेयाज शाहिल ने सुनाया कि 'तमन्ना है मेरे दिल की तेरा दीदार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:11 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने डीएम से लगाई गुहार

आजमगढ़ : लालगंज विकास खंड के मिर्जा आदमपुर (अछीछी) के ग्रामीणों ने शनिवार को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अलग ग्राम पंचायत न बनने की गुहार लगाई। ग्रामीणों का कहना है कि अछीछी और मौजा मिर्जा आदमपुर दोनों मौजा मिलकर एक ग्राम पंचायत मिर्जा आदमपुर बनाई गई है। दोनों एक दूसरे से सटे हुए गांव है। दोनों मौजा का आपसी तालमेल, संबंध व विकास बराबर होता रहा है। अछीछी गांव व मिर्जा आदमपुर के कुछ लोगों का फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

ईश्वर की शरण से प्राप्त होगा शाश्वत स्थान

आजमगढ़ : ईश्वर हृदय देश में है। उसकी शरण में जा, शाश्वत स्थान प्राप्त करेगा। यह बातें शनिवार को श्री परमहंस आश्रम शक्तेषगढ़ के स्वामी अड़गड़ानंद महराज ने रोडवेज बाईपास स्थित पेट्रोल पंप के समीप श्रद्धालुओं ने बीच प्रवचन में कही। उन्होंने गीता में लिखे गए उपदेश का वर्णन करते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण कहते हैं अर्जुन तूं मेरे मन में अनन्य मनवाला हो, मेरे अनन्य भक्त हो, मेरे प्रति श्रद्धा से पूर्ण हो,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

दौड़ में सचिन, अभिमन्यु व कृष्णा अव्वल

मार्टीनगंज (आजमगढ़) : सर्वोदय इंटर कालेज के खेल मैदान में आयोजित दो दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। इस दौरान विभिन्न गांवों व विद्यालय से आए लगभग 450 बच्चों ने प्रतिभाग किया। 100 मीटर दौड़ में सचिन राजभर, 400 मीटर में अभिमन्यु व 800 मीटर दौड़ में कृष्णा यादव प्रथम रहे। 500 मीटर दौड़ में मनोज राजभर प्रथम रहे जबकि बालिका वर्ग 100 मीटर दौड़ खुशबू राजभर अव्वल रहीं। कुश्ती के 40 किग्रा भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

मुबारकपुर वासियों को मिला तोहफा

मुबारकपुर (आजमगढ़) : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व आजमगढ़ सदर सासद मुलायम सिंह यादव के 76 वें जन्मदिन पर मुबारकपुर क्षेत्रवासियों को एक और तोहफा मिला है। बहुप्रतीक्षित 132 केवी विद्युत केंद्र का निर्माण शुरू करने के क्रम शनिवार को चयनित भूमि का सीमाकन किया गया गया। इसके बाद विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों ने भूमि पर विद्युत उपकेंद्र का बोर्ड लगवा दिया। इससे जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है। बता दें क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:29 PM (IST)
        

सपा मुखिया के जन्मदिन कार्यक्रमों की रही धूम

आजमगढ़ : सपा मुखिया व सदर सांसद मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर शनिवार को जगह-जगह विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। शहर के सर्वाेदय पब्लिक स्कूल में सपा जिलाध्यक्ष हवलदार की ओर से जहां भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है वहीं कहीं केक, कहीं मिठाइयां तो कहीं अखंड पाठ करके दीर्घायु होने की कामना की गई। शिक्षामित्रों ने कुंवर सिंह उद्यान में जन्मदिन मनाया तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी कार्यक्रम हुए। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

न्यायालय में पेश हुए मुख्तार अंसारी

आजमगढ़ : तरवा में हुई हत्या के एक मामले में आरोपित मऊ जिले के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को मुख्य दंडाधिकारी अशोक कुमार यादव के न्यायालय में पेश किया गया। इस दौरान न्यायालय परिसर पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील रहा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। बता दें कि तरवा के ऐरा कला गाव के पास सड़क निर्माण में लगे बिहारी मजदूर डेरा डालकर रह रहे थे। बीते छह फरव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

विवाद का पटाक्षेप होते ही निर्माण शुरू

अमिलो (आजमगढ़) : नगर के रोडवेज स्थित पुराखिजिर मुहल्ले के चौराहे की जमीन को लेकर पालिका प्रशासन व गांधी स्मारक इंटर कालेज के बीच चल रहे विवाद का पटाक्षेप होते ही पालिका प्रशासन शनिवार को मजदूरों के साथ पार्क हेतु जमीन की चहारदीवारी बनाने में जुट गई है। गत एक सप्ताह पूर्व जिला प्रशासन ने रोडवेज चौराहे का अतिक्रमण हटवा दिया था। इसकी पैमाइश के लिए प्रभारी अधिशासी अधिकारी व एडीएम प्रशासन आशुतोष द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

मतदाता व जनसंख्या अनुपात में गड़बड़ी

बूढ़नपुर ( आजमगढ़ ) : तहसील बूढनपुर के सभागार में शनिवार को कुल 346 बूथों के कुल 346 बीएलओ (बूथ लेबल अधिकारी) की हुई। बैठक को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी अमृतलाल बिंद ने बताया कि कुछ बीएलओ ने अपने कार्य ठीक से किए हैं लेकिन कुछ ने लापरवाही बरती हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदाता व जनसंख्या का अनुपात 60 फीसद से अधिक नहीं होना चाहिए लेकिन अतरौलिया में 72 फीसद का अनुपात यह दर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

परिणाम के बाद दो पक्षों में जमकर पथराव

निजामाबाद (आजमगढ़) : घूरीपुर गाव (भैरवपुर ) में शनिवार की दोपहर प्रधान पद का उपचुनाव परिणाम आने के बाद दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। बमबाजी की सूचना पर पुलिस हांफते हुए मौके पर पहुंची। मामले को गंभीर देख पुलिस मौके पर तैनात है। निजामाबाद के भूरीपुर ग्राम सभा के प्रधान पद हेतु कराए गए उपचुनाव परिणाम की घोषणा शनिवार की दोपहर होने के बाद ग्रामसभा के राजस्व ग्राम भैरवपुर में दो पक्षों के बीच पथराव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

हेल्दी बेबी शो में नोमान को प्रथम पुरस्कार

आजमगढ़ : मिशन अस्पताल हरवंशपुर के बाल रोग विभाग द्वारा शनिवार को 'हेल्दी बेबी शो' का आयोजन किया गया। इसमें जन्म से लेकर तीन वर्ष तक के कुल 64 बच्चों ने भाग लिया। बाल रोग विशेषज्ञ डा. डीडी सिंह ने सभी बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। तत्पश्चात पुरस्कार वितरण किया गया। प्रथम पुरस्कार नोमान, द्वितीय पुरस्कार वंशिका तथा तृतीय पुरस्कार साहित्य को दिया गया। बाल रोग विशेषज्ञ डा. डीडी सिंह ने कहा कि इस तर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:07 PM (IST)
        

जिला पंचायत सदस्य पद पर चंद्रजीत विजई

फूलपुर (आजमगढ़) : विभिन्न कारणों से रिक्त जिला पंचायत सदस्य के एक एवं ग्राम प्रधान पद के तीन पदों के लिए हुए त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव की मतगणना ब्लाक मुख्यालय पर शनिवार को सकुशल संपन्न हो गई। चार पदों के लिए हुए चुनाव में कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। जिला पंचायत सदस्य के विजयी प्रत्याशी को आरओ/सीआरओ बीएल सरोज ने नेहरू हाल में प्रमाण पत्र दिया, जब कि विजयी प्रधान पद के प्रत्याशियों को संब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

मुठभेड़ के बाद दबोचे गए बदमाश

मीरजापुर: कटरा कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को रेलवे स्टेशन स्थित माल गोदाम के पास से मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को पकड़ लिया। एक बदमाश भागने में सफल हो गया। इन बदमाशों को एक तेल व्यापारी को लूटने के लिए बुलाया गया था। इनके पास के इक्यावन ग्राम हेरोइन, दो असलहा और एक बाइक बरामद हुई है। पकड़े गए बदमाशों को पुलिस कार्यालय में शुक्रवार को एसपी राजेंद्र प्रसाद सिंह यादव और एएसपी नग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:53 PM (IST)
        

पूर्व माध्यमिक विद्यालय जगापट्टी में धमके विशेष सचिव

मीरजापुर: मंडल में दौरे पर आए विशेष सचिव बेसिक शिक्षा अशोक कुमार द्वितीय ने शुक्रवार को भदोही से जाते समय पुन: जिले में धमक पड़े। इस दौरान उन्होंने जिले के सीमावर्ती पूर्व माध्यमिक विद्यालय जगापट्टी पहुंचे। जहां बच्चों की उपस्थिति का जायजा लिया और अनुपस्थित एक शिक्षक को निलंबित करने का बीएसए को निर्देश दिया। विशेष सचिव जब विद्यालय पहुंचे तो उक्त अनुपस्थित शिक्षक की जानकारी लेने लगे। पंजिका में दो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

पिता संग घर लौट रहे पुत्र की गोली मारकर हत्या

ेमेंहनगर (आजमगढ़) : मेंहनगर थाना क्षेत्र के नई गांव के पास शुक्रवार की सरेशाम पैदल पिता के साथ घर लौट रहे 25 वर्षीय युवक की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। वैसे प्रभारी थानाध्यक्ष ने प्रथम दृष्टया पैसे के लेनदेन का मामला बताया है। मेंहनगर के देवईत उषमापुर गांव निवासी श्रीपति यादव सूद पर पैसा देने का काम करता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:47 PM (IST)
        

तमौली के ग्रामीणों में जगी विकास की उम्मीद

रानी की सराय (आजमगढ़) : सदर सांसद व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत पल्हनी विकास खंड के तमौली गांव को गोद लिए जाने से ग्रामीणों में जहां खुशी का ठिकाना नहीं है वहीं विकास की उम्मीद जग गई है। सपा मुखिया के इस कदम की चौतरफा सराहना हो रही है। तमौली गाव जनपद मुख्यालय से पांच किलोमीटर की दूरी पर है। कुछ वर्ष पहले यहां मंडलीय स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव शासन को भेज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:35 PM (IST)
        

वृद्धा की सुनी गई फरियाद

आजमगढ़ : बुजुर्ग हमारी धरोहर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा कम्यूनिटी पुलिसिंग के अंतर्गत प्रारंभ किया गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र दुबे ने एक और बुजुर्ग महिला मालती देवी (70) पत्‍‌नी स्व. हरदेव यादव निवासी असोना थाना जहानागंज की समस्याओं को सुना। बताया कि उसकी बहू कुसुम द्वारा लगातार खाने के लिए भोजन तक नहीं दिया जा रहा था । इसलिए वह लगभग 27 दिनों से सत्तू पीकर जीवन व्यत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:09 PM (IST)
        

उलेमा कौंसिल ने फूंका सपा मुखिया का पुतला

आजमगढ़ : सपा मुखिया व सांसद मुलायम सिंह यादव के बयान से आक्रोशित राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल ने लोगों ने शुक्रवार को शहर के जामेतुर्रशाद के पास पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा 17 नवंबर को लखनऊ में समाजवादी महिला कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधन के दौरान कहा था कि पर्दा एक बुरा रिवाज है, जिसे खत्म होना चाहिए। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:06 PM (IST)
        

ऊंचीकूद में रागिनी यादव प्रथम

अमिलो (आजमगढ़) : सठियाव स्थित राजदेव कृषक पीजी कालेज में आयोजित ब्लाक स्तरीय दो दिवसीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन शुक्रवार को ऊंची कूद, कुश्ती, कबड्डी के खिलाड़ियों ने अपनी कलाओं का जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसका लोगों ने खूब लुत्फ उठाया। ऊंची कूद में राउत मऊ की रागिनी यादव ने प्रथम प्राप्त किया तो वहीं कस्बा सराय की कायनात दूसरे स्थान पर रही। बालिका कबड्डी में सुराई की टीम प्रथम स्थान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें