« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

दो बाइकों की टक्कर, युवक की मौत

रानी की सराय (आजमगढ़) : थाना क्षेत्र के शाहपुल के समीप दुघर्टना बाहुल्य स्थल पर शनिवार की शाम दो बाइकों में टक्कर हो गई जिसमें 45 वर्षीय एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई। दुघर्टना के बाद वाइक छोड़ दूसरा सवार फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिन ने आवश्यक कार्रवाई की। शहर कोतवाली के लछिरामपुर निवासी अंबिका चौहान (45) अपने एक साथी के साथ मेंहनगर रिश्तेदारी गया था । शाम करीब पांच बजे दोनों लक्षिरामपु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:01 PM (IST)
        

सपा ने बाबा साहब के सपनों को सच कर दिखाया

आजमगढ़ : समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक शनिवार को सपा कार्यालय पर आयोजित की गई। इस अवसर पर परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव व अनुसूचित जाति जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक सुभाष पासी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस दौरान सपाइयों ने आगामी 11 जुलाई को होने वाले दलित सम्मेलन पर विचार-विमर्श किया। बैठक को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

राड से प्रहार कर युवक की हत्या

-पति-पत्नी के विवाद में पड़ने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी ललित को -मामला बरदह थाना के महुजा नेवादा गांव की, हत्यारोपी गिरफ्तार चित्र: 27.. मार्टीनगंज (आजमगढ़): सिर पर राड से प्रहार कर शुक्रवार की देर रात युवक की हत्या कर दी गई। इससे हलचल मच गई। हत्या के बाद हत्यारोपी गिरफ्तार कर लिया गया। मामला बरदह थाना के महुजा नेवादा गांव का है। मौके पर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा रहा। दंपती के व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

संगठित होकर रखें अपनी बात

आजमगढ़ : वाराणसी व आजमगढ़ दोनों मंडलों के सभी जनपदों के जिला व ब्लाक समन्वयक व प्रेरकों की समस्याओं को लेकर साक्षरता कर्मी एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को कुंवर ¨सह उद्यान में हुई। बैठक में मऊ के जयराम पांडेय ने संगठन के रूपरेखा के संबंध में सभी लोगों को जानकारी दी। सतीश चंद्र श्रीवास्तव ने समस्याओं को भारत सरकार तक पहुंचाने के लिए अपने जनपद के सांसद लोगों के माध्यम से पहुंचाने का सुझाव दिया। कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

जाम लगाए लोगों को पुलिन ने खदेड़ा

फरिहां (आजमगढ़): एमबीबीएस छात्र माजिद की हादसे में मौत के बाद गुरुवार की रात करीब 9.30 बजे एक बार फिर से आक्रोशित हुए गांव के लोगों ने लखनऊ-बलिया मार्ग को जाम कर दिया। वह पुलिस की मामले में उदासीनता को लेकर बेहद उग्र थे। मौके पर पहुंची चार थानों की पुलिस ने डंडा पटक कर उन्हें खदेड़ा। मामले को लेकर गांव में भी तनाव बना हुआ है। अहरौला थाना क्षेत्र के जागापुर निवासी 22 वर्षीय माजिद पुत्र जमाल अलीगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

खड़े ट्रक से टकराई कार, रिटायर फौजी की मौत

रफ्तार की मार.. -मृत प्रातनारायण गाजीपुर का था निवासी -हादसे में घायल कार चालक गंभीर, रेफर -कप्तानगंज के लहरपार के पास हुई दुर्घटना फोटो- 28-सी. व 29-सी. बूढ़नपुर (आजमगढ़) : कप्तानगंज के लहरपार के समीप फैजाबाद-लखनऊ मार्ग पर गुरुवार की रात पहले से खड़े खराब ट्रक में फैजाबाद की तरफ से जा रही बैगनआर कार टकरा गई। इस घटना में गाजीपुर निवासी सेवानिवृत्त फौजी की मौत हो गई, जबकि कार चला रहा 32... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

घटने लगीं घाघरा, एसडीएम ने किया दौरा

जीयनपुर (आजमगढ़) : एक दिन पहले खतरे के निशान से तीन सेंटीमीटर ऊपर बहने वाली घाघरा का जलस्तर गुरुवार को 26 सेंटीमीटर घट गया। अब यह लाल निशान से 23 सेंटीमीटर नीचे आ गया है। ऐसे में किनारे बसे गांव के लोगों ने राहत की सांस जरूर ली है लेकिन कटान की आशंका ने किसानों की नींद गायब कर दी है। उधर एसडीएम सगड़ी अनिल कुमार ¨सह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया। उन्होंने संबंधितों को एहतियात बरत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

धरती के भगवानों ने दिए खून

आजमगढ़ : डाक्टर्स डे पर धरती के भगवान कहे जाने वाले डाक्टरों ने ब्लड देकर इसके प्रति जागरुकता की अलख जगाई। रोटरी क्लब सहित तमाम संगठन भी इस पुनीत काम में आगे रहे। क्लब के कुल एक दर्जन लोगों ने रक्तदान कर लोगों को जागरूक करने की पहल की। जिले के चिकित्सक डाक्टर्स डे पर रक्तदान को प्रेरित दिखे। इनरह्वीहल क्लब की अध्यक्ष डा. अल्का ¨सह, बिटिया तरू पर्णिता ¨सह ने भी रक्तदान किया। इसके अलावा सुधीर अग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

ब्लाक पर धमके डीएम, मची हलचल

(आजमगढ़) : जिलाधिकारी सुहास एलवाई मुख्यालय पर जाते समय क्षेत्र पंचायत कार्यालय लालगंज धमक पड़े तो कर्मियों में हलचल मच गई। यहां दो कर्मी अनुपस्थित पाए गए। इनका वेतन काटने के निर्देश के साथ ही उन्होंने पत्रावलियों को भी परखा। संबंधितों को हिदायत भी दी। इससे अफरा-तफरी का माहौल रहा। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बुधवार को क्षेत्र पंचायत कार्यालय लालगंज का औचक निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने सर्वप्रथम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

तीन वैगन छोड़ इंजन चला गया आगे

रानी की सराय (आजमगढ़) : क्षेत्र के कोठिया गांव के पास बुधवार को आजमगढ़ से शाहगंज की ओर जा रही मालगाड़ी का इंजन का हुक टूट गया। इससे तीन वैगन उससे अलग हो गए। कुछ ही दूर पहुंचने के बाद गार्ड द्वारा वाकीटाकी से सूचना देने पर चालक ने इंजन को पीछे किया। इसके बाद तीनों वैगनों को जोड़ मालगाड़ी आगे के लिए रवाना हुईं। उधर मालगाड़ी को खड़ी देख ग्रामीणों की भीड़ लग गई। गनीमत यह थी कि ट्रेन पटरी पर ही रही। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        

रानी की सराय में अभूतपूर्व बंदी

रानी की सराय (आजमगढ़): स्थानीय कस्बे में जिलाधिकारी के आदेशानुसार साप्ताहिक बाजार बंदी का पहले ही दिन बुधवार को व्यापक असर रहा। सुबह से ही प्रतिष्ठान बंद रहे। दिन में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जुलूस निकाला और अपनी एकता का अहसास कराया। जनपद के अन्य बाजारों की तरह रानी की सराय बाजार में साप्ताहिक बाजार बंदी का लंबे समय से प्रयास चल रहा था। हाल ही में पुनर्गठित व्यापार मंडल की इकाई के बाद प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:40 PM (IST)
        

विवाह बिन कोई पूर्ण नहीं

आजमगढ़ : अयोध्या से पधारे प्रेम मूर्ति संत सर्वेश जी महाराज ने कहा कि बिना पत्नी के देवता भी अपूर्ण हैं। ऐसे में विवाह जरूर करें, विवाद नहीं। उन्होंने दहेज रूपी कुरीति पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि दहेज रूपी दानव आज हमारे समाज में जहर घोलने के साथ ही समाज को खोखला कर रहा है। इस हमें और आप को मिलकर समाप्त करना है। वह बाबा भंवरनाथ मंदिर परिसर में चल रही श्रीराम कथा व ज्ञान यज्ञ के तीसरे दिन स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:51 PM (IST)
        

गैर जनपद स्थानांतरित हुए तीन डाक्टर

आजमगढ़ : सपा मुखिया मुलायम ¨सह यादव के संसदीय क्षेत्र में जहां डाक्टरों की भारी भरकम कमी है वहीं जनपद से शासन ने तीन डाक्टरों का तबादला गैर जनपद कर दिया है और केवल एक डाक्टर को बाहर से स्थानांतरित कर यहां भेजा गया है। इसे लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी कालीप्रसाद मिश्र सहित सभी स्वास्थ्य अधिकारी काफी ¨चतित हैं। शासन की तरफ से जिन डाक्टरों का तबादला किया गया है, उसमें संयुक्त चिकित्सालय तरवां पर तैनात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:47 PM (IST)
        

मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

ठेकमा (आजमगढ़): बरदह थाना क्षेत्र के इरनी गांव में मंगलवार की दोपहर घर में आग का शोला बनी 21 वर्षीय विवाहिता ने झुलसकर दम तोड़ दिया। मायके वालों ने इस मामले में ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। क्षेत्र के उसरगांवा ग्राम निवासी नंदू राम ने एक वर्ष पूर्व अपने पुत्री शीलम (21) की शादी इरनी ग्राम निवासी जितेंद्र राम पुत्र होरीलाल के साथ की थी। चर्चा के अनुसार मंगलवार को दिन में ससुराल वाले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:45 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

महराजगंज (आजमगढ़): महराजगंज थाना क्षेत्र के करमहां दुबौली गांव में सोमवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में 28 वर्षीय महिला की मौत हो गयी। ससुराल वाले मंगलवार की सुबह शव के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे थे। उसी दौरान मायके वाले पहुंचे गये और दोनों पक्षों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। कुछ लोगों की मध्यस्थता से दोनों पक्षों में समझौते के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। कप्तानगंज थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:40 PM (IST)
        

रिटायर्ड मेजर का घर चोरों ने खंगाला

जहानागंज (आजमगढ़): पैतृक घर छोड़कर बच्चों की शिक्षा-दीक्षा हेतु शहर में परिवार सहित रह रहे पूर्व सूबेदार मेजर के घर को चोरों ने खंगाल डाला। घटना जहानागंज क्षेत्र के पटहुआं गांव की बतायी गयी है। ग्राम निवासी संजय ¨सह पुत्र दानबहादुर ¨सह सेना में सूबेदार मेजर पद से सेवानिवृत्त हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए वह शहर के कोलघाट गांव में मकान बनवाकर परिवार सहित रहते हैं। पैतृक घर पर ताला ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:39 PM (IST)
        

गो तस्करी रोकें एसपी साहब

आजमगढ़ : हिन्दू युवा वाहिनी ने गो तस्करी को लेकर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। आरोप मढ़ा कि जनपद में पशुओं को वध हेतु गाजीपुर के रास्ते बिहार ले जाई जाती है। हियुवा कार्यकर्ता इस बात की सूचना होते ही तुरंत संबंधित थानों को देते हैं परन्तु उचित कार्रवाई न होने से उनका मनोबल बढ़ा हुआ है। कार्यकर्ताओं ने एसपी से पूरे जनपद में हो रही गो तस्करी को रोकने के लिए उचित कार्रवाई करने की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:29 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली से मां-बेटी झुलसीं

तरवां (आजमगढ़): स्थानीय थाना क्षेत्र के नौरसिया गांव में सोमवार की देर रात करीब ढाई बजे एक मकान पर गिरी आकाशीय बिजली के चपेट में आ जाने से घर में सोयी मां-बेटी झुलस गयीं। इस घटना में मकान की दीवार में भी दरारें पड़ गयीं। श्रीकांत राजभर की पत्नी मैनी देवी (30) व उसकी पुत्री रीया (12) घर में एक ही चारपाई पर सोयी थीं। रात करीब ढाई बजे आकाशीय बिजली मकान पर गिर जाने से मां-बेटी झुलस गयीं। दोनों का उप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:27 PM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न में छह नामजद

आजमगढ़ : महराजगंज थाने में सोमवार को दहेज उत्पीड़न के मामले में आरोपित किए गए आधा दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। उक्त मामले में क्षेत्र के मोलनापुर ग्राम निवासी वरिष्ठ गोड़ ने अंबेडकर नगर जिले के जहांगीरगंज थानातंर्गत आदमपुर एनवा ग्राम निवासी हरिकेश पुत्र राजाराम सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:26 PM (IST)
        

भोजन बनाते समय विवाहिता झुलसी

आजमगढ़: दीदारगंज थाना क्षेत्र के सुरहन गांव में सोमवार की रात 22 वर्षीया विकलांग विवाहिता भोजन बनाते समय कपड़े में आग पकड़ लेने से झुलस गयी। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। झुलसी गीता (22) सुरहन ग्राम निवासी दुर्गेश की पत्नी बतायी गयी है। बताते हैं कि पति-पत्नी दोनों पैर से विकलांग हैं। सोमवार की शाम गीता चूल्हे पर भोजन बनाते समय झुलस गयी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:25 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें