Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

दुर्घटना में बालक की मौत पर फूटा आक्रोश

आजमगढ़ : बरदह के ठेकमा बाजार में बुधवार की सुबह ट्रक से कुचल कर पाच वर्षीय मासूम बालक की मौत हो गई। सूचना पर परिजन व स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। आक्रोशित लोगों ने दुर्घटना करने वाली ट्रक को क्षतिग्रस्त कर दिया। काफी समझाने-बुझाने के बाद डेढ़ घटे बाद जाम समाप्त हुआ। बरदह के बिजौली गाव निवासी फागू सरोज का पुत्र विवेक (5) अपने चचेरे भाई रोहित (8) के साथ बुधवार की स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

सर्राफ हत्याकांड का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

आजमगढ़ : गंभीरपुर के मुड़हर गांव के पास 28 सितंबर की देर शाम हुई सराफा व्यवसायी की हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बुधवार को सुबह पांच बजे दो आरोपियों को हत्या में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा व एक कारतूस के साथ पकड़ा। पूछताछ में घटना का कारण रुपये का लेनदेन प्रकाश में आया है। पुलिस ने घटना में शामिल आरोपी वरुण राय निवासी ग्राम अरवापुर थाना कंधरापुर व सर्वेश राय निवासी ग्राम जोलहापुर को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

तैयारी पूरी, आज जगमग होंगे घर-आंगन

आजमगढ़: प्रकाश पर्व दीपावली इस बार गुरुवार को मनाई जाएगी। त्योहार की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। बुधवार को मिठाई, फल-फूल और पूजन सामग्री की दुकानों पर भारी भीड़ लगी रही। लोगों ने दीपक, मोमबत्ती, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति की जमकर खरीदारी की। धनतेरस पर जो लोग किन्हीं कारणों से खरीदारी नहीं कर पाए थे उन लोगों ने बुधवार को खरीदारी की। महीने का अंतिम सप्ताह होने के बाद भी बर्तन समेत अन्य सामानों की खरीद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

महालक्ष्मी के दर्शन को पंडालों में उमड़ी भीड़

आजमगढ़: दीपावली की पूर्व संध्या पर हर तरफ उत्साह का माहौल रहा। पंडालों में स्थापित लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा का काम बुधवार को देर शाम हो गया और उसके बाद दर्शन के लिए पंडालों को खोल दिया गया। मां लक्ष्मी, सरस्वती और गणेश जी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ शाम होने के साथ उमड़ पड़ी। दूसरी ओर झालर और अन्य इलेक्ट्रिक लाइटों के प्रकाश से शहर और गांव की गलियां जगमगा उठीं। जिले में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

जांच में कई कर्मचारी रहे गायब, फटकार

आजमगढ़ : जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद ने बुधवार को दोपहर समाज कल्याण विभाग कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कई कर्मचारी हस्ताक्षर कर लापता थे तो कई कर्मचारी अभिलेख ही उपलब्ध नहीं करा सके। इस पर जिलाधिकारी तमतमा गए और जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि दस साल से एक-एक कर्मचारी क्यों यहां तैनात हैं। यहां क्या सोना मिलता है कि किसी दूसरे जिले में काम करने नहीं जाते हैं। इसके बाद उन्होंने तहसीलदार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

खड़ंजा बिछाए बिना ही तीन बार धन का भुगतान

आजमगढ़ : बिना खड़ंजा बिछाए ही चकरोड पर मिट्टी फेंकवाकर तीन बार धन का भुगतान करवा लिया गया। इसके अलावा कई अन्य मदों में भी लाखों का घपला किया गया है। मामला जब डीएम रणवीर प्रसाद के समक्ष पहुंचा तो उन्होंने बीडीओ हरैया को तत्काल जांच करने का निर्देश दिया है और तीन दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। मामला हरैया विकास खंड के लोहिया गांव अराजी देवारा करखिया का है। आरोप है कि आराजी देवारा करखिया मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

रंगोली और पेंटिंग प्रतियोगिता ने मोहा मन

आजमगढ़ : दीपावली पर्व पर धनतेरस के अवसर पर मंगलवार को जिले के विभिन्न विद्यालयों में रंगोली प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें छात्र-छात्राओं की प्रतिभा निखरी। सिधारी स्थित महादेवी स्कूल एंड कालेज में जूनियर एवं सीनियर वर्ग में रंगोली और पेटिंग प्रतियोगिताएं हुईं। प्रत्येक समूह में पांच-पांच छात्र शामिल हुए। कालेज के प्रबंधक रामलखन मौय, उप प्रबंधक डीपी मौर्य एवं प्रधानाचार्य ने प्रतियोगिता का अव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

19 मवेशी बरामद, चार तस्कर धराए

बूढ़नपुर : कप्तानगंज की पुलिस ने मंगलवार की दोपहर मुखबिर की सूचना पर पासीपुर नहर पुलिया के पास घेरेबंदी कर मिनी ट्रक पर लदे 19 मवेशियों को बरामद किया। इस दौरान चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक तस्कर भागने में सफल रहा। बताते हैं कि मंगलवार की दोपहर कप्तानगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि जिला मुख्यालय की तरफ से एक मिनी ट्रक पर मवेशी लदकर वध हेतु कहीं ले जाए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

राष्ट्रीयता से ओत-प्रोत थे पंडित रामचरित उपाध्याय

आजमगढ़ : महाकवि हरिऔध स्मृति केंद्र के तत्वावधान में हिंदी साहित्य के द्विवेदी युग के ख्यातिलब्ध महाकवि रामचरित उपाध्याय का जन्मदिन सोमवार की देर शाम राहुल नगर स्थित रवीन्द्र त्रिपाठी के आवास पर मनाया गया। इस अवसर पर श्री उपाध्याय के जीवन वृत्त, उनकी रचनाओं विशेष कर रामचरित चिंतामणि और रामचरित चंद्रिका और राष्ट्रभारती पर प्रकाश डाला गया। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित एडीएम प्रशासन आशुतोष कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

लक्ष्मी-गणेश का दर्शन का मांगी सुख-समृद्धि

तहबरपुर (आजमगढ़) : दुर्गा पूजा के बजाए धनतेरस के अवसर पर तहबरपुर बाजार के मेले में स्थापित भव्य पूजा पंडालों में स्थापित लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमाओं का दर्शन करने के लिए दोपहर बाद ही श्रद्धालुओं का रेला उमड़ने लगा। बच्चों ने झूले का भरपूर आनंद उठाया। पूजा समितियों द्वारा टीकारपुर, पुराने थाने के बगल में और महुवार सहित तीन स्थानों पर पूजा पंडालों में लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है। लक्ष्मी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

धनतेरस पर हर तरफ भागता दिखा महंगाई का राक्षस

आजमगढ़: विजयादशमी के दिन भगवान राम रावण का वध करते हैं लेकिन धनतेरस के दिन परंपरा के निर्वहन के लिए घरों से निकली भीड़ को देख महंगाई का राक्षस भागते दिखा। महंगाई और महीने के तीसरे सप्ताह की की ऐसी की तैसी हो गई। महंगाई तो जीवन का हिस्सा बन चुका है लेकिन त्योहार रोज तो आते नहीं तो फिर किस बात की चिंता। बाजारों में उमड़ी भीड़ ने दिया कुछ इसी तरह का संदेश। दिन ढलने के साथ बाजारों में उमड़ने लगी भीड़ तो वह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

लापरवाही, धनतेरस पर भी नहीं हुई सफाई

आजमगढ़ : शहर में धनतेरस पर भी नगर पालिका के सफाई कर्मी चैतन्य नहीं हुए और जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा रहा। शहर के बीचोबीच स्थित जामा मस्जिद के सामने भी मंगलवार को कूड़े का अंबार लोगों का जहां स्वागत कर रहा था वहीं दलालघाट पर कूड़े से लोगों को दिक्कत हो रही थी। इससे नगर पालिका के प्रति मोहल्लेवासियों में आक्रोश दिखा। धनतेरस की वजह से शहर में जगह-जगह दुकानें सजी थीं। खासकर बर्तनों की दुकानों पर लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

देउरपुर बाजार में कूड़े के ढेर से त्रस्त

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : स्वच्छ भारत अभियान का असर कु छ इलाकों में अभी भी नजर नहीं आ रहा है। इनमें से एक है कोयलसा विकास खंड की देउरपुर बाजार। आजमगढ़-लखनऊ हाइवे के किनारे लगने वाली बाजार देउरपुर के नाम से जानी जाती है। लेकिन पूरी बाजार बनकट जगदीश ग्राम सभा में आती है। हाइवे के किनारे बसी इस बाजार में जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा है। इस वजह से लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

पटाखा से होने वाली दुर्घटना को लेकर प्रशासन अलर्ट

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : तहसील दिवस समापन के बाद जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद और पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र दुबे ने पत्र-प्रतिनिधियों से वार्ता की। जिलाधिकारी ने कहा कि दीपावली में तेज आवाज के पटाखे का प्रयोग कदापि न करें। खतरनाक पटाखों से बच्चों को दूर रखें। बताया कि पटाखों से होने वाली दुर्घटनाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। डाला छठ एवं मुहर्रम को ध्यान में रखते हुए ब्लाक व टाउन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

बाराती व बाजारवासी भिड़े, चार घायल

बोंगरिया (आजमगढ़) : तरवा बोंगरिया बाजार में मंगलवार की दोपहर छोटी सी बात को लेकर बाजारवासी व बाराती भिड़ गए। इस दौरान चले लाठी डंडे में एसएसबी जवान सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों का स्थानीय स्तर पर उपचार चल रहा है। मामले को गंभीर देख कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस अब भी बाजार में तैनात है। बताते हैं कि गंभीरपुर के गौरी गाव निवासी बदरे आलम की बारात मंगलवार की दोपहर मऊ जनपद के चिरैयाको... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

पाच मामलों में कई पर कार्रवाई

आजमगढ़: अलग-अलग थानों की पुलिस ने सोमवार को पाच विभिन्न मामलों में कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। बताते हैं कि रानी की सराय के मित्रसेनपुर गाव निवासी शशिकला पत्‍‌नी रामकुमार ने 10 अक्टूबर को आरोप लगाया कि पति सहित 11 लोगों ने दहेज की माग को लेकर पीड़िता को प्रताड़ित किया। रौनापार के सोहराभार गाव निवासी रामनयन सिंह ने आरोप लगाया कि रामसिंह सहित तीन लोगों ने पुरानी रंजिश को लेकर मारापीटा। अहरौला के पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

फर्जी प्रबंधक बन लाखों का गोलमाल

आजमगढ़ : कालेज के खाते से फर्जी प्रबंधक बनकर लाखों रुपये डकार लिए जाने के मामले में मंगलवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अशोक कुमार यादव ने फर्जी प्रबंधक समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना किए जाने का आदेश दिया है। मामला सरायमीर के बीनापारा स्थित इब्ने तिब्बिया कालेज का है। इस संबंध में विद्यालय के प्रबंधक अब्दुल कजूम ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। न्यायालय में दिए गए प्रार्थन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को नमन

आजमगढ़ : पुलिस स्मृति दिवस पर मंगलवार को पुलिस लाइन में अधिकारियों ने शहीदों के नाम पर पुष्प अर्पित किया। पुलिस अधीक्षक दिनेश चन्द्र दुबे ने शहीद होने वाले पुलिस कर्मियों को याद किया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक यातायात व समस्त क्षेत्राधिकारीगण मौजूद थे। एसपी ने कहा कि जनसेवा का उच्च आदर्श हृदयंगम किए अनेक पुलिसकर्मी प्रतिवर्ष कर्तव्य पथ का अनुगमन करते हुए व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को नमन

आजमगढ़ : पुलिस स्मृति दिवस पर मंगलवार को पुलिस लाइन में अधिकारियों ने शहीदों के नाम पर पुष्प अर्पित किया। पुलिस अधीक्षक दिनेश चन्द्र दुबे ने शहीद होने वाले पुलिस कर्मियों को याद किया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक यातायात व समस्त क्षेत्राधिकारीगण मौजूद थे। एसपी ने कहा कि जनसेवा का उच्च आदर्श हृदयंगम किए अनेक पुलिसकर्मी प्रतिवर्ष कर्तव्य पथ का अनुगमन करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

छापेमारी में खाद्य पदार्थो के लिए गए पांच नमूने

आजमगढ़ : दीपावली पर मिलावटी खाद्य पदार्थो की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद के निर्देश पर मंगलवार को धनतेरस के दिन भी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) की टीम द्वारा जिले के कई बाजारों में छापेमारी की गई। इस दौरान कुल पांच नमूने लिए गए, जिन्हें सील कर जांच के लिए खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला वाराणसी के लिए भेज दिया गया। इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति उत्पन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें