Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

मां लक्ष्मी व गणेश के दर्शन को उमड़े लोग

अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर नगर सहित आस-पास के क्षेत्रों में प्रकाश का पावन पर्व दीपावली मनाने की धूम चारों ओर नजर आ रही है। नगर के विभिन्न स्थानों पर पंडाल बनाकर लक्ष्मी व गणेश की प्रतिमाओं की स्थापना उसे आकर्षक ढंग से सजाया गया है। श्रद्धालुओं के पूजन-अर्चन का सिलसिला दिन भर चलता रहा। इससे प्रतिमा स्थलों पर मेले जैसा दृश्य देखने को मिला। मुबारकपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 43 प्रतिमाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

दिन ढलने के साथ रोशन हुए गांव और शहर

आजमगढ़: दीप पर्व दीपावली की तैयारी सुबह से ही शुरू हो गई थी। दिन डूबने के साथ गांव से लेकर शहर तक रोशनी से जगमगा उठे। ऐसा स्वाभाविक भी था क्योंकि मौका था दीप पर्व दीपावली का। कहीं तेल के दीपक व मोमबत्तियां तो कहीं विद्युत झालरों के प्रकाश से पूरा वातावरण जगमगा रहा था। बीच-बीच में विद्युत आपूर्ति भंग होने के कारण लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। विभिन्न आकर्षक माडलों की मोमबत्तियां और विद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

नवागत मंडलायुक्त ने कार्यभार संभाला

आजमगढ़ : नवागत मंडलायुक्त एमकेएस सुंदरम् ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने मंडल के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शासन की मंशा के अनुरुप विकास कार्य किए जाएं। श्री सुंदरम ने कहा कि यहां के विकास योजना से जुड़े सभी कार्यक्रमों, मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप किए जा रहे कार्यो की सघन समीक्षा की जाएगी तथा इन्हें समय से पूरा कराने हेतु कारगर उपाय किए जाएंगे। विकास कार्यक्रमो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

'..राम जी चलें न हनुमान के बिना' पर झूमे श्रोता

फूलपुर (आजमगढ़) : गल्ला मंडी में मंगलवार की देर शाम धनतेरस पर भक्ति जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान भोजपुरी गीतों के सुर सम्राट रविंद्र सिंह 'ज्योति' सहित अन्य गायक कलाकारों ने अपने सुमधुर गीतों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की शुरुआत रविंद्र सिंह 'ज्योति' के सरस्वती वंदना से हुई। इसके बाद मंगलवार को मंगलकारक हनुमान जी के प्रति समर्पित भाव से 'दुनिया चले ना श्रीराम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

कब्जे को लेकर महिला का धरना जारी

आजमगढ़ : भूमि पर अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य रोके जाने को लेकर पिछले दो दिनों से एक महिला अपने पुत्रों संग जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठ गई है। उसने चेतावनी दिया है कि यदि उसको न्याय नहीं मिला तो वह परिवार सहित आत्मदाह करने को मजबूर होगी। महिला का कहना है कि उक्त जमीन पर बिना नक्शा पास कराए हो रहे निर्माण कार्य रोके जाने के लिए आवास विकास प्राधिकरण द्वारा पुलिस अधीक्षक का पत्र लिखा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

हादसे में मृत भाइयों के परिजनों को मदद

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : जरूरतमंदों की सेवा से बढ़कर कोई दूसरा धर्म नहीं है। यह बातें गुरुवार को बेसिक शिक्षा एवं बाल पुष्टाहार राज्य मंत्री वसीम अहमद ने कप्तानगंज के देउरपुर सराय निवासी सड़क दुर्घटना में मृत दो भाइयों सरवर (25) व दिलशेर (18 ) पुत्र सलामत की मौत पर मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद के पाच-पाच लाख के चेक वितरण के दौरान कही। बता दें कि विगत 16 अगस्त की शाम दोनों भाई सरवर व दिलशेर बाइक से महर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

बूढ़नपुर में जगह-जगह कूड़े का ढेर

बूढ़नपुर (आजमगढ़ ) : स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत में कुछ दिनों तक संबंधित अधिकारयों, कर्मचारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में अभियान चलाया जरूर था लेकिन अब हालात जस के तस हो गए हैं। बूढ़नपुर के आस-पास के इलाकों में जगह-जगह कूड़े का ढेर अब भी दिखाई दे रहे हैं। कभी भी कूड़ा उठता नहीं दिखाई देता। इससे लोगों की दीपावली कूडे़ के बीच मनती दिखाई दे रही है। सबसे चौकाने वाली बात तो यह रही कि मंगलवार को तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

भाई से भूमि का फर्जी एग्रीमेंट कराने का आरोप

आजमगढ़ : शहर कोतवाली के एलवल मोहल्ला निवासी दुर्गा प्रसाद ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित ने दी गई तहरीर में कहा है कि उसका बड़ा भाई वेदप्रकाश कुछ मंदबुद्धि का है। आरोप लगाया कि जिला पंचायत में कार्यरत एक लिपिक कई बार आया और उसके भाई की भूमि जो मड़या जयराम में स्थित है को खरीदने की बात कहा। उसने जब इंकार किया तो उसने धमकी दी कि बैनामा हो जाएगा और तुम्हें पता भी नहीं चलेग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

लालगंज में तमंचे के बल पर एक लाख की लूट

देवगांव (आजमगढ़) : लालगंज डाक बंगले के पास बुधवार की शाम सवा चार बजे के करीब एक कैशियर से बदमाशों ने तमंचे के बल पर एक लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। घटना की जानकारी लालगंज पुलिस चौकी के साथ कोतवाल में भी दी गई लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी। मिली जानकारी के अनुसार देवरिया जिले के उमानगर निवासी अनिल कुमार श्रीवास्तव लालगंज स्थित एक फाइनेंस कंपनी में कैशियर पद पर कार्यरत हैं। वह कस्बा स्थित एसब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

दीपावली मना रहे थे कर्मचारी, डीएम ने फोड़ा कार्रवाई बम

आजमगढ़ : डीएम रणवीर प्रसाद ने बुधवार को विकास भवन स्थित समस्त कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला विकलाग कल्याण, अर्थ एवं संख्या, जिला विकास, डीआरडीए, जिला पंचायत राज, जिला कार्यक्रम, निर्वाचन, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, डूडा, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा तथा लघु सिंचाई आदि कार्यालयों की उपस्थिति पंजिका को मंगाकर मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय में क्रमवार देखा। इसमें विकास विभाग के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

संगीतमयी रामकथा सुन श्रोता हुए निहाल

आजमगढ़ : जहानागंज के लपसीपुर गांव में योगीराज बाबा के स्थान पर चल रहे पाच दिवसीय कथा प्रवचन में श्रद्धालुओं के बीच बाल व्यास गोविन्द शास्त्री ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के असुर शक्तियों पर विजय के बाद अयोध्या आगमन को दिन से जोड़कर देखा जाता है। दूसरी तरफ हमारी संस्कृति में इस पर्व को अति विशिष्ट स्थान प्राप्त है। उन्होंने कहा कि जब मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम लंका पर विजय प्राप्त कर सीता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में नेहरू टीम ने बाजी मारी

फूलपुर (आजमगढ़) : न्यू ब्राइटेन स्कूल परिसर में दीपावली की पूर्व संध्या पर बुधवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें चार टीमों ने प्रतिभाग किया। इसमें नेहरू हाउस की टीम ने सबको पछाड़ते हुए बाजी मार ली। इस प्रतियोगिता में नेहरू हाउस, टैगोर हाउस, गाधी हाउस एवं नेताजी हाउस की टीमों ने भाग लिया। बच्चों द्वारा एक से बढ़कर रंगोली बनाई गई थी। पुष्पों की रंगोली, लोककृतियों का चित्रण एवं दीपाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

मातबरगंज में लगा है कूड़े का अंबार

आजमगढ़ : शहर के मातबरगंज में नगर पालिका के सफाई कर्मचारी कभी कभार ही जाते हैं। इस वजह से यहां कई-कई दिनों का कूड़ा पड़ा रहता है।दुर्गध से आस-पास के लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। मोहल्लेवासियों का आरोप है कि स्थिति यह होती है कि जानवर कूड़े को इधर-उधर करते रहते हैं। इससे लोगों को आवागमन में भी दिक्कत होती है। ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यालय मातबरगंज ठीक सामने ही कूड़ा लगा है। बुधवार को नगर पालिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

जामा मस्जिद का पास हुई सफाई

आजमगढ़ : शहर के जामा मस्जिद के सामने धनतेरस के दिन भी कूड़े का अंबार लगा रहा। नगर पालिका के सफाई कर्मी यहां तक पहुंचे ही नहीं। कूड़े की वजह से आस-पास के दुकानदारों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। जागरण अभियान के तहत फोटो प्रकाशित होने के बाद बुधवार को नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने जामा मस्जिद के सामने लगे कूड़े का ढेर साफ कर दिया। इसके बाद मोहल्ले के लोगों ने राहत की सांस ली।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

हादसे में अज्ञात महिला की मौत, दो घायल

आजमगढ़ : अलग-अलग क्षेत्रों में बीते 24 घटे के अंदर हुए मार्ग हादसों में जहा एक अज्ञात महिला की मौत हो गई वहीं खलासी सहित दो लोग घायल हो गए। गंभीरपुर केमुहम्मदपुर ब्लाक के पास मंगलवार की रात अज्ञात वाहन से कुचलकर पचास वर्षीय अज्ञात महिला की मौत हो गईं सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव के शिनाख्त का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

आजमगढ़ : दीपावली को रहेगी छुट्टी। पढ़ने वाले बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल। ऐसे में बच्चों ने एक दिन पहले स्कूलों में मनाई दीपावली की खुशियां। कहीं रंगोली तो कहीं बधाई कार्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ई-शान पब्लिक स्कूल रोहुआ मुस्तफाबाद में रंगोली व टेराकोटा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सभी सदनों का अवलोकन करते हुए प्रधानाध्यापक संत कुमार श्रीवास्तव व कोआर्डिनेटर दुर्गेश मिश्रा ने प्रथम स्थान र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

न्यायिक अधिकारी बने सुधांशु

आजमगढ़ : नगर के राहुल नगर मड़या निवासी सुधांशु शेखर उपाध्याय का चयन उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा परीक्षा (पीसीएस 'जे') 2013 में हुआ है। मंगलवार को आए परिणाम के बाद इनकी इस सफलता से परिवारीजनों और शुभचिंतकों की दीपावली की खुशियां दूनी हो गई हैं। मूल रूप से जहांगीरगंज अंबेडकर नगर जनपद निवासी सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियंता जीपी उपाध्याय के पुत्र सुधांशु उपाध्याय दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी की परीक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

खिलाड़ियों ने जलाई कैंडिल, जगमगा उठा स्टेडिएम

आजमगढ़ : दीपावली की पूर्व संध्या पर बुधवार की शाम को सुखदेव पहलवान स्पोर्टस स्टेडियम में खिलाड़ियों ने कैंडिल जलाकर दीपावली मनाई। जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रमौलि पांडेय के नेतृत्व में स्टेडियम के खिलाड़ियों ने दीपावली की पूर्व संध्या पर स्टेडियम को कैंडिल जलाकर रोशन करने का निर्णय लिया था। इसके तहत दो सौ से अधिक खिलाड़ियों ने पूरे स्टेडियम परिसर में एक साथ मोमबत्ती जलाई तो पूरा स्टेडियम परिसर रोशनी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

नहीं छोड़ेंगे पटाखा करेंगे सफाई

आजमगढ़ : जनपद के फूलपुर तहसील के महर्षि दुर्वासा व दत्तात्रेय धामों के मध्य स्थित विष्णुपुर गांव के लोग दीपावली के दिन पटाखा नहीं छोड़ेंगे, बल्कि इस दिन गांव की सफाई करेंगे। यह निर्णय एक बैठक करके ग्रामवासियों ने लिया है। बता दें कि सदियों पूर्व वैष्णव ब्राह्माण स्व. परमानंद पांडेय आकर इस जगह निवास किए और गांव का नाम विष्णुपुर रखे। बीसवीं सदी में बाबा स्व. रामहर्ष पांडेय व स्व. शिवमूर्ति पांडेय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

बीएसएनएल का कमाल, बिना सूचना किया कंगाल

आजमगढ़: अपने परिचितों को दीपावली की शुभकामना देना स्पेशल टैरिफ बाउचर का इस्तेमाल करने वालों पर एक दिन पहले से ही काफी भारी पड़ा। वे निश्चिंत होकर सुबह से ही अपनों को शुभकामना देते रहे और उधर उनके मोबाइल का बैलेंस घटता गया। बैलेंस पर ध्यान गया तो ऐसे लोग अवाक रह गए लेकिन कुछ कर सकने में असमर्थ थे। बीएसएनएल के स्पेशल टैरिफ के झटके से आहत लोगों की कुछ समझ में नहीं आया तो उन्होंने दुकानदारों से संपर्क ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें