Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आजमगढ़

प्रशासन का अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापा, तीन सीज

आजमगढृ : जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद के निर्देशन में गठित प्रशासन की टीम ने गुरुवार को अवैध रूप से संचालित हो रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल तीन सेंटरों को प्रशासनिक अधिकारियों ने सीज कराया। जीयनपुर में एक अल्ट्रासाउंड संचालक सेंटर छोड़कर भाग निकला। अचानक प्रशासन की इस कार्रवाई से पूरे जनपद में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरों में हड़कंप की स्थिति व्याप्त है। उपजिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली

आजमगढ़ : रानी की सराय के मत्तीबाग के पास बुधवार की रात बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी। गोली से घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार रानी की सराय थाना के तमौली गाव निवासी संदीप (20) पुत्र सीताराम यादव बुधवार की रात क्षेत्र के चड़ई गाव स्थित मौसी के घर से विश्वकर्मा पूजा में शामिल होने के बाद बाइक द्वारा घर लौट रहा था कि मत्तीबाग के पास बाइक सवार तीन बदमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:01 PM (IST)
        

रोजगार सेवकों को मिले राज्य कर्मचारी का दर्जा

आजमगढ़ : ग्राम रोजगार सेवक संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के आह्वान पर गुरुवार को कुंवर सिंह उद्यान में ग्राम रोजगार सेवक संघ ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। धरने के माध्यम से उपजिलाधिकारी सदर के माध्यम से छह सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को सौंपा। छह सूत्रीय मांगों में सपा मुखिया द्वारा विधानसभा चुनाव में किए गए वादे के मुताबिक रोजगार सेवकों को नियमित कर राज्य कर्मचारी का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

स्वास्थ्य टीम ने 22 बच्चों को लिया ब्लड सेंपुल

निजामाबाद (आजमगढ़) : नगर पंचायत निजामाबाद के फरहाबाद मोहल्ले में डेंगू से पीड़ित किशोर की मौत के मामले में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे मुहल्ले में घूम-घूमकर बुखार से पीड़ित करीब 22 बच्चों के ब्लड का सेंपुल लिया। इसके अलावा बुखार से पीड़ित बच्चों का चेकअप कराया और दवा भी वितरित की। बता दें कि बुधवार को डेंगू से मौत की खबर स्वास्थ्य प्रशासन को लगी तो उसके हाथ पांव फूल गए। मुख्य चिकित्साधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

जांच में कोटे की तीन दुकानें निलंबित

आजमगढ़ : जिला पूर्ति अधिकारी गौरीशंकर शुक्ला ने गुरुवार को शहर की सस्ते गल्ले दर (कोटेदारों) की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान अनियमितता मिलने पर तीन दुकानें जहां निलंबित कर दी गई, वहीं छह दुकानों की जमानत राशि (सम्पूर्ण प्रतिभूत) जब्त कर ली गई। निलंबित दुकानों में दो दुकानें निजामाबाद क्षेत्र की शामिल हैं। जिला पूर्ति अधिकारी की इस कार्रवाई से जनपद के कोटेदारों में अफरा-तफरी व्याप्त र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

अपूर्ण परीक्षाफल को लेकर सड़क पर छात्र

आजमगढ़ : अपूर्ण परीक्षाफल को लेकर गुरुवार को शिब्ली नेशनल कालेज के छात्र सड़क पर उतर आए और विद्यालय गेट के सामने चक्काजाम कर दिया। जाम की सूचना से आवागमन ठप हो गया। इस दौरान छात्रों ने कुलपति के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि 22 सितंबर तक परीक्षाफल घोषित नहीं किया गया तो वह लोग कुलपति का घेराव करेंगे। बता दें कि अपूर्ण परीक्षाफल एवं अंकपत्र प्राप्त न होने के कारण छात्र इसके पहले भी अगस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:23 PM (IST)
        

ग्रामीणों की सक्रियता से तीन बदमाश पकड़े गए

अहरौला (आजमगढ़) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बरईपुर गाव के सिवान में बुधवार की दोपहर ग्रामीणों की सक्रियता से पुलिस ने तीन बदमाशों को धर दबोचा। उनके पास से पुलिस ने तमंचा व एक बाइक बरामद किया। अहरौला के बरईपुर गाव में चोरी की घटनाएं होने से इन दिनों पुलिस क्षेत्र में गश्त पर लगी थी। बुधवार की दोपहर दो पुलिसकर्मी क्षेत्र में घूम रहे थे। उसी दौरान शाहपुर की तरफ से बाइक सवार तीन युवकों को आता देख पुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने महिला की चेन छीनी

आजमगढ़ : शहर कोतवाली के कोलबाजबहादुर (कोलघाट) मुहल्ले में बुधवार की शाम बाइक सवार बदमाश सब्जी लेकर घर जा रही एक महिला के गले की चेन छीन लिया और फरार हो गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन कर चली गई। विकास भवन स्थित डीआरडीए कार्यालय के अधीक्षक अतुल कुमार श्रीवास्तव रोडवेज बाईपास से पूरब कोलबाजबहादुर गांव की नई बस्ती में काफी दिनों से मकान बनवाकर परिवार सहित रहते हैं। बुधवार की शाम लग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

इनामी अखंड सिंह ने किया अदालत में समर्पण

आजमगढ़ : तरवां के पिछले वर्ष डकैती के दौरान हत्या के मामले में फरार चल रहे और 12 हजार के इनामी अपराधी अखंड प्रताप सिंह ने बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर पांच जगदीश प्रसाद की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उसे 14 अक्टूबर तक न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का निर्देश दिया। दूसरी ओर पुलिस का दावा है कि अखंड प्रताप सिंह निवासी ग्राम जमुवा थाना तरवां शातिर अपराधी है तथा हिस्ट्रीशीटर ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

बैठकों में अनुपस्थित रहने पर नोटिस

आजमगढ़ : भारतीय जनता युवा मोर्चा की कार्यकर्ता बैठक बुधवार को सिधारी स्थित एक मैरेज हाल में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष साकेत सिंह सोनू तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष आदित्य श्रीवास्तव, क्षेत्रीय मंत्री अशोक यादव, जिला महामंत्री रामपाल सिंह, ऋषिकांत राय, विक्रम पटेल आदि उपस्थित थे। जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव व विनय वर्मा कैप्टन के नेतृत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त कर्मचारियों का सम्मान

आजमगढ़ : जनपद न्यायालय के हाल आफ जस्टिस में बुधवार को जनपद न्यायाधीश केएम लाल की अध्यक्षता में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ की तरफ से सेवानिवृत्त हो चुके पंद्रह कर्मचारियों के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। सेवानिवृत्त कर्मचारी जनार्दन सिंह, राजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, श्रीकृष्ण यादव, सूर्यबली राम, चंदर राम, शंकर राम, छविनाथ यादव, जुगल किशोर गोंड, रामआसरे, लालचंद राम, पारसनाथ यादव, पतिरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        

जलस्तर घटने के साथ बढ़ा कटान का खतरा

लाटघाट (आजमगढ़) : सगड़ी तहसील के देवारांचल में बहने वाली घाघरा नदी का जलस्तर उफान के बाद मंगलवार से फिर कम होने लगा है लेकिन जलस्तर कम होने के साथ कटान का खतरा काफी बढ़ गया है। क्षेत्र के ग्रामसभा अचलनगर के देवारा अचल सिंह पुरवा के राजदेव, परशुराम, पुनवासी, विक्रम, शिवबचन की पांच-पांच बीघा भूमि घाघरा की धारा में विलीन हो गई। इसी तरह से देवारा रामसरन दुबे, देवारा गोपाल दुबे, देवारा गरीब दुबे, देवारा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

डेंगू से बालक की मौत, दो पीड़ित

निजामाबाद (आजमगढ़) : निजामाबाद के फरहाबाद मोहल्ला निवासी एक दस वर्षीय बालक की डेंगू बुखार से वाराणसी में मौत हो गई जबकि बुखार से दो बालक पीड़ित हैं। परिजन बालक के शव का अंतिम संस्कार कर दिए। यह सूचना से स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप की स्थिति है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कस्बे की तरफ निकल पड़े। बालक गुरु गोविन्द (10) पुत्र दिनेश प्रजापति को एक सप्ताह पूर्व बुखार आया। परिजन उसका उपचार प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दो पक्ष भिड़े, 14 जख्मी

माटर्ींनगंज (आजमगढ़) : दीदारगंज के अमनावे गाव में बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व धारदार हथियार चले। इस दौरान दोनों पक्षों से 14 लोग घायल हो गए। उन्हें स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहा चिकित्सक ने तीन की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। अमनावे गाव स्थित चितिबाग पोखरा पर जियालाल राजभर का कब्जा है। पोखरे के पास दूसरे पक्ष की भूमि है। बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:35 PM (IST)
        

पूजा और आरती के साथ लगा भगवान विश्वकर्मा का जयकारा

आजमगढ़ : बुधवार को पूरे जनपद में भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर लोगों में दिखा उत्साह का माहौल रहा। दिल में बह रही थी आस्था की गंगा और गोते लगाने को आतुर दिखे तकनीक से जुड़े लोग। कहीं पूजा की तैयारी तो कहीं उसमें भागीदारी का उत्साह। तकनीकी कार्य से जुड़े लोगों ने जहां अपने प्रतिष्ठान पर कार्यक्रम का आयोजन किया था वहीं इसमें शामिल हुए वह लोग भी जो वहां अपने वाहन अथवा अन्य सामान की मरम्मत कराते हैं। सर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

सड़क हादसों में अधेड़ सहित चार घायल

आजमगढ़ : अलग-अलग क्षेत्रों में 24 घटे में मार्ग दुर्घटनाओं में अधेड़ सहित चार लोग घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महराजगंज के मरहा हरिबल्लभ गाव निवासी भरत (50) मंगलवार की शाम बाइक से कहीं जा रहे थे कि उसरकुढ़वा के पास एक अन्य बाइक को बचाने के प्रयास में बाइक समेत गिर कर घायल हो गया। अतरौलिया जगदीशपुर गाव निवासी रामाश्रय (40) मंगलवार की शाम बाइक से बाजार जा रहे थे कि अतर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        

े किशोर ने किया आत्महत्या का प्रयास

आजमगढ़ : सिधारी के बेलइसा मोहल्ले में पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर एक किशोर ने आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की। इसके बाद कमरे में इधर-उधर भागने से पूरे कमरे में आग लग गई। इससे गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो गया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस अधीक्षक सहित आला अफसर मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से झुलसे राजेश को उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहा वह जीवन और मौत से संघर्ष कर रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

भोजन के बाद बीमार हुए हास्टल के कई छात्र

आजमगढ़ : नगर के एलवल मोहल्ला स्थित एक निजी विद्यालय के हास्टल में रहने वाले दर्जनों बच्चे मंगलवार की देर रात भोजन के बाद अचानक बीमार हो गए। आधी रात के बाद सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान खास बात यह रही कि स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों का पता अस्पताल में भर्ती किए जाने के दौरान छिपाया गया। सभी का पता शहर कोतवाली के एलवल मोहल्ला लिखवाया गया। फिलहाल भोर में ही बच्चों को अस्पताल से ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

खाद की कालाबाजारी में फंसे दो कारोबारी

आजमगढ़ : खाद की कालाबाजारी का एक और मामला उजागर हुआ है। डीएम के निर्देश पर जिला कृषि अधिकारी ने दो कारोबारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एक दुकान को सीज कर खाद के दो नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है। जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे ने बताया कि जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद के निर्देश पर 14 और 15 सितंबर को अहरौला के मेहियापार बाजार स्थित राजीव जायसवाल और राजीव जायसवाल के उर्वरक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

असलहे के बल पर रिचार्ज कूपन सहित नकदी लूटा

मार्टीनगंज/सरायमीर (आजमगढ़) : सरायमीर थाना क्षेत्र के नोनारी पुलिया के समीप चिरैया पोखरा के पास मंगलवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर दो युवकों को आतंकित कर उनके पास मौजूद रूपये व रिचार्ज कूपन लेकर फरार हो गए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस हांफते हुए मौके पर पहुंची और काफी हाथ-पाव मारा लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। जानकारी के अनुसार सरायमीर थाना क्षेत्र के यूसूफपुर खानपुर गाव निवासी आनंद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        
(News from Azamgarh, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें