औरैया

  • दो साल पूरे होने पर भाजपाइयों ने मनाया विकास पर्व

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:06 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : केंद्र में भाजपा की सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर गुरुवार को भाजपाइयों ने गांव गांव जाकर विकास पर्व मनाया। जलोखर में ग्रामीणों के बीच बैठकर प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को सुनाया गया। दो वर्ष की सरकार की उपलब्धियों को भी ग्रामीणों के बीच रखा गया। भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश दिवाकर के नेतृत्व में बुधवार को कार्यकर्ता ग्राम जलोखर पहुंचे। प्रधानमंत्री के भाषण को मोबाइल पर इंटरनेट के... और पढ़ें »

  • आंधी पानी के बाद भी गर्मी से नहीं राहत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:35 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : सप्ताह दो दिन आंधी व बारिश होने से मौसम में राहत मिलने की संभावना लगने लगी थी, लेकिन गुरुवार को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिखाई दी। वहीं धूप की लुकाछुपी से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन हवा रुक जाने से उमस में इजाफा होता दिखाई दिया। पिछले एक माह से भयंकर गर्मी से जूझ रहे जनपद वासियों को राहत मिलती दिखाई दी। सोमवार व बुधवार को आई तेज आंधी व बारिश की वजह से गर्मी में कुछ रा... और पढ़ें »

  • तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए पहुंचे बीडीओ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:27 PM (IST)

    अजीतमल (औरैया), संवादसूत्र : गांव की युवतियां और बच्चे तालाब में लोगों की भीड़ देखते ही समझ गये कि तालाब का कायाकल्प होने वाला है। गांव सेंगनपुट्ठा में बच्चों और युवतियां तालाब में नहाने की बात करते दिखे। गांव की राखी अपनी सहेली सोना से कह रही थी तालाब में पानी आयेगा तो हम लोग वहां नहाने चला करेंगे। यह बातें बुधवार को सेंगनपुट्ठा के तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए पहुंची टीम को देखकर उत्साह से लबरेज ग्... और पढ़ें »

  • दहेज हत्या में 5 ससुरालियों को 10 वर्ष की कैद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:19 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : अपर सत्र न्यायाधीश अंगद प्रसाद ने थाना अजीतमल क्षेत्र के ग्राम किन्नरपुर में दहेज को लेकर हुई मौत के सभी पांच आरोपी पति, सास, ससुर सहित पांच लोगों को दस-दस वर्ष के कठोर कारावास व सात-सात हजार रुपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया है। अभियोजन के अनुसार ग्राम सौंधेमऊ थाना दिबियापुर निवासी वादी ज्ञानपाल ¨सह पुत्र लालाराम पाल ने थाना अजीतमल में रिपोर्ट लिखाई कि उसकी पुत्री वेदमती... और पढ़ें »

  • ग्रीष्मावकाश में एमडी एम बनवाने का विरोध

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:49 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ व राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपते हुए शिक्षकों को ग्रीष्मावकाश में एमडीएम बनवाए जाने से मुक्त किए जाने की मांग की। साथ में ही शिक्षकों ने कहा है कि यदि समय रहते इसे दूर न किया गया तो शिक्षक आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। प्रदेश सरकार द्वारा सूखाग्रस्त जिलों में ग्रीष्मावकाश... और पढ़ें »

  • मानदेय भुगतान के लिए एसडीएम से मिले शिक्षक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:37 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : प्राथमिक शिक्षक संघ की ब्लाक इकाई ने उपजिलाधिकारी जितेंद्र श्रीवास्तव से मुलाकात कर शिक्षकों द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों के मानदेय भुगतान कराए जाने की मांग की है। शिक्षकों का कहना था कि पिछले काफी दिनों से उनका मानदेय लटका हुआ है। ब्लाक अध्यक्ष कानन कमल अवस्थी व मंत्री जय पाल ¨सह पाल के नेतृत्व में शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने उपजिलाधिकारी से भेंट की और उन्हें ज्ञा... और पढ़ें »

  • वर्चस्व की जंग में फाय¨रग, तीन जख्मी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:52 PM (IST)

    दिबियापुर, औरैया, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव औतों में बुधवार शाम वर्चस्व की जंग को लेकर दो पक्ष आमने सामने हो गए। दोनो गुटों में जमकर लाठी डंडे चले। इस दौरान दोनों ओर के लोग असलहे निकाल लाए और एक दूसरे पर फाय¨रग शुरू कर दी। फाय¨रग में गोली लगने से तीन लोग जख्मी हो गए हैं। एक को नाजुक हालत में कानपुर रेफर किया गया है। गांव में दबंगों की इतनी दहशत है कि कोई भी घटना के बारे में जानकारी देने क... और पढ़ें »

  • नगर पंचायत ने शुरू कराया चौबे के तालाब का सौंदर्यीकरण

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:24 PM (IST)

    फफूंद, औरैया, संवाद सूत्र : पिछले तीन दशक से कस्बे का चौबे का तालाब बदहाली का शिकार था। जागरण के अभियान तलाश तालाबों की के बाद नगर पंचायत प्रशासन ने ऐतिहासिक तालाब के सौंदर्यीकरण की दिशा में कदम उठाए हैं। तालाब की साफ सफाई के अलावा सीढि़यों को दुरुस्त किए जाने का कार्य भी शुरू हो गया। जागरण का अभियान रंग ला रहा है। नगर पंचायत प्रशासन ने चौके के तालाब के सौन्दर्यीकरण का संकल्प लिया। नगर पंचायत अध्य... और पढ़ें »

  • बेटियां तीन कुलों का नाम करती हैं रोशन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:16 PM (IST)

    बिधूना, औरैया, संवाद सहयोगी : कस्बा स्थित राधा कृष्ण मंदिर पर हो रही श्रीमद़भागवत कथा के तीसरे दिन आचार्य मनोज अवस्थी ने विदुर मैत्रेय मिलन कथा के माध्यम से दो संतों के दिव्य मिलन की कथा का विस्तार से वर्णन करते हुए कहा कि बेटा एक कुल को यश व कीर्ति प्रदान करता है। जबकि बेटियां तीन कुलों का नाम रोशन करती हैं और वह लक्ष्मी का रूप होती हैं। उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या को महापाप बताते हुए बेटी बचाओ,... और पढ़ें »

  • डंपर की टक्कर से ग्रामीण की मौत, जाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:01 PM (IST)

    दिबियापुर, संवाद सूत्र : फफूंद में बेटी के घर खरबूजा देकर वापस घर जा रहे बाइक सवार को डंपर ने टक्कर मार दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बेला औरैया मार्ग पर जाम लगा दिया। उन्होंने मुआवजे की मांग की। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने एसडीएम के साथ मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाया। इसके बाद जाम खुल सका। चालक डंपर लेकर भाग गया। बेला थाना... और पढ़ें »

  • बारिश की बूंदों के बीच छलका अग्नि पीड़ितों का दर्द

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:24 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : ऐसा मंजर जो कल तक ख्वाबों की हद में भी नहीं था। आज हकीकत बनकर कलापुर के ग्रामीणों के हौसले तोड़ रहा है। सोमवार शाम को आए आंधी तूफान के बीच कलापुर में हुए भीषण अग्निकांड से 21 घर तबाह हो गये। कभी तेज हवा, तो कभी तेज धूप, तो कभी बारिश पिछले दो दिनों से इस गांव के लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। वजह, अग्निकांड के बाद गांव के 21 परिवार खुले में रहने को मजबूर हैं। ग्रामीणों के प... और पढ़ें »

  • ट्रक डिवाइडर से टकराया, दो घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:05 PM (IST)

    बिधूना, औरैया, संवाद सहयोगी : बिधूना-बेला मार्ग पर मंगलवार रात ब्रह्मदेव मंदिर के पास गिट्टी से लदा ट्रक डिवाइडर से टकरा गया। इससे चालक व परिचालक घायल हो गए। ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। झांसी से गिट्टी लादकर ट्रक छिबरामऊ जा रहा था। जैसे ही ट्रक कीरतपुर के पास ब्रह्मदेव मंदिर के करीब पहुंचा। विपरीत दिशा से आ रहे किसी वाहन को बचाने के चक्कर में ट्रक डिवाइडर से टकराकर बुरी तरह क्षतिग्र... और पढ़ें »

  • पूरे दिन छाए रहे बादलों ने कम की तपन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:16 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : लगातार एक माह से पड़ रही भीषण गर्मी से बुधवार को पूरे दिन बादल छाए रहने से राहत मिली। दो बार बूंदाबांदी होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी मानसून आने में समय है। पिछले दो दिनों से आंधी पानी से तापमान में लगातार कमी आती जा रही है। जनपद में बुधवार को दो बार हुई बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया। हालांकि बीच-बीच में निकली धूप ने कुछ परेशान ... और पढ़ें »

  • दो ट्रैक्टरों की लूट का पुलिस ने किया खुलासा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:22 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली पुलिस ने अलग-अलग जगह हुई ट्रैक्टर लूट की दो घटनाओं का खुलासा करने में कामयाबी हासिल की है। लूटे गए ट्रैक्टर पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा है। जबकि तीन फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। बीती 15 मई को भोगनीपुर कानपुर देहात के मऊ खास गांव के निकट लुटेरों ने चालक जीत बहादुर को बंधक बनाकर ट्रैक्टर लूट लिया था। जीत बहादुर को हाथ पैर बां... और पढ़ें »

  • बाजार व प्रमुख स्थानों पर बनेंगे पांच सुलभ शौचायल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:58 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के बाजारों में आने वाले ग्रामीण व घरों से दूर बाजार में बैठे लोगों को अब शौच के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं होगी। जल्द ही नगर पालिका शहर के पांच स्थानों पर सुलभ शौचालयों का निर्माण कराने जा रही है। इसके लिए पालिका ने स्थानों को चिह्नित कर लिया है। पालिका इसके निर्माण के लिये तैयारी में जुटी हुई है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहरी क्षेत्रों में शौचालय निर्माण का कार... और पढ़ें »

  • तालाबों की सफाई के लिए जुटी नगर पंचायत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:56 PM (IST)

    बाबरपुर, औरैया, संवादसूत्र : उड़ती धूल, गंदगी का अंबार, किनारों पर कब्जा, बदहाली से परेशान, आवारा जानवरों की शरण स्थली बने कस्बे के तालाबों की हालत देख लोग परेशान थे। जागरण ने अभियान चलाया तो इनकी दशा और दिशा दोनों ही बदलने लगी। जहां लोग जाने के लिए कतराते थे, अब उन तालाबों में उनको संरक्षित करने के लिए संकल्प लिये जा रहे हैं। बाबरपुर-अजीतमल नगर पंचायत के शास्त्री नगर मोहल्ले के तालाब की भी हालत ... और पढ़ें »

  • आंधी में उड़ गई आम की फसल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:50 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : तेज आंधी से आम की फसल को भारी नुकसान हुआ है। वहीं बड़ी संख्या में आम के पेड़ भी गिर गए। इससे बागवान मायूस दिखाई दिए। आम के अलावा अन्य फसलों को भी नुकसान हुआ है। आंधी ने आम की फसल को तहस नहस कर दिया। करीब पचास से साठ प्रतिशत आम की फसल को नुकसान होने का अनुमान कृषि वैज्ञानिकों द्वारा लगाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर फसल के साथ-साथ पेड़ों को भी भारी नुकसान हुआ है। कई गांवों में ... और पढ़ें »

  • 48 कर्मचारियों के भरोसे विद्युत निगम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:07 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : गर्मी शुरू होते ही बिजली लाइनों में फाल्ट बढ़ जाते हैं। बार-बार बिजली गुल होने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ती। कर्मचारी कम होने से फाल्ट दुरुस्त करने में लगता है। साथ ही कर्मचारी फाल्टों से दुखी हो जाते हैं। इसके बाद भी कर्मचारियों कभी-कभी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है। औरैया डिवीजन इस समय सिर्फ 48 कर्मचारियों के भरोसे चल रहा है। इस समय इस डिवीजन में एक अधि... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:25 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंप कर सेवा संवर्गों की समस्याओं को शासनादेश के अनुसार निराकरण किए जाने की मांग की। संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार पांडेय व मंत्री शिव कुमार पाठक के नेतृत्व में कर्मचारियों का प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। इसमें कर्मचारियों ने कहा ... और पढ़ें »

  • नहीं मिलते सुरक्षा उपकरण, कैसे दुरुस्त हों फाल्ट

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:56 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : भीषण गर्मी में आए दिन होने वाले फाल्ट ठीक करने के लिए लाइन मैनों को खंभों पर चढ़ना पड़ता है, लेकिन उन्हें न तो समय से वेतन मिलता है, न ही आवश्यक सुरक्षा उपकरण। एक लाइन मैन की करंट लगने से मौत हो चुकी है। कई खंभे से गिरकर चोटिल हो गए हैं। जनपद में लगभग 150 से अधिक लाइनमैन ठेके पर काम कर रहे हैं। उनको कई-कई महीने वेतन नहीं मिलता। इसके अलावा उन्हें फाल्ट ठीक करने के लिए दस्तान... और पढ़ें »

(News from Auraiya, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें