1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

सरकार के खिलाफ शिक्षक संगठन करेंगे प्रदर्शन

औरैया, जागरण संवाददाता : बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन बहिष्कार को वापस लेने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी मांगें मानने का आश्वासन तो दे दिया था, लेकिन अभी तक एक भी मांग नहीं मानी गई। इसके विरोध में संगठन इलाहाबाद में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय पर 24 अप्रैल को धरना देने की तैयारी में है। प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य जगदीश नारायण त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र ¨सह राठौर, जिला मंत्री सुनील मिश्रा न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

हादसों में तीन गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुए दो सड़क हादसों में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्रारंभिक उपचार के बाद दो को कानपुर रेफर किया गया है। पहली दुर्घटना नेशनल हाईवे पर इंडियन ऑयल तिराहे के निकट हुई। कुठौंद जालौन निवासी रामजीत पुत्र राजाराम अपने साथी गांव के ही शनि पुत्र नीलेश के साथ बाइक से कार्ड बांटने द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

अर्से से बदहाल हविलिया रमपुरा मार्ग

औरैया, जागरण संवाददाता : अछल्दा ब्लाक क्षेत्र के गांव हविलिया से रमपुरा को जाने वाला करीब पांच किलोमीटर का संपर्क मार्ग अर्से से बदहाल है। ग्रामीणों ने कई बार संपर्क मार्ग के दुरुस्तीकरण के लिए विभागीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई पर किसी ने भी संपर्क मार्ग को दुरुस्त कराने में दिलचस्पी नहीं ली। अछल्दा -महेवा मार्ग पर स्थित गांव रमपुरा से हविलिया को जाने वाला संपर्क मार्ग गहरे गड्ढ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

फालोअप : बर्बाद फसल देख खाया था जहर

बिधूना, औरैया, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के गांव खरगपुर में किसान की मौत सदमे से नहीं बल्कि फसल की बर्बादी से व्यथित होकर जहरीला पदार्थ निगलने से हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। लोगों ने प्रशासन से इमदाद दिलाए जाने की गुहार लगाई है। मालूम हो कि बीती 16 अप्रैल को खरगपुर निवासी 55 वर्षीय रामनरेश पाल पुत्र सूबेदार की मौत हो गई थी। परिजनों का कहना था कि खेती की तबाही से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

अब प्रदेश के मुख्यमंत्री लैपटाप धारियों को लिखेंगे पत्र

औरैया, जागरण संवाददाता : युवा वर्ग में चुनाव से पहले पैठ बनाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा विशेष प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश भर के लैपटाप धारियों को पत्र लिखकर उनके द्वारा युवाओं को दिशा निर्देश प्रदान किए जाएंगे। शासन द्वारा इसके लिए विभाग द्वारा सूची भी मांगी गई है। दो साल पूर्व जनपद में चालीस महाविद्यालयों के 18225 छात्र-छात्राओं को लैपटाप वितरित किए गए थे। जबकि सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

चलती लाइन में ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया युवक

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर जालौन चौराहा के निकट स्थित एक ट्रांसफार्मर के पास उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब एक युवक चलती लाइन में ट्रांसफार्मर के ऊपर चढ़ गया। गनीमत रही कि वह खुले तारों के संपर्क में नहीं आया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मान मनौव्वल कर उसे नीचे उतारा। घटना दोपहर करीब 12 बजे की है। एक युवक अचानक डबल पोल पर लगे ट्रांसफार्मर के ऊपर चढ़ गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

विकास कार्यों की जांच की मांग

औरैया, जागरण संवाददाता : औरैया ब्लाक क्षेत्र के ग्राम करमपुर के निवासियों ने प्रधान द्वारा कराए गए विकास कार्यों की जांच कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधान द्वारा तमाम काम अपनी सुख सुविधा को देखते हुए कार्य कराए गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव से तालाब तक के लिए नाला बनवाया जाना था, लेकिन प्रधान ने अपने खेतों तक बनवा कर बंद करवा दिया। वहीं पंचायत घर भी अपने घर से सटा हुआ बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

कलश यात्रा में बही भक्ति की धारा

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : ब्लाक भाग्यनगर अन्तर्गत ग्राम पंचायत गदनपुर में कलश यात्रा निकाली गई। भक्तिमय माहौल के बीच कलश यात्रा नगर के विभिन्न मोहल्लों से गुजरी। जगह -जगह पुष्पवर्षा के साथ कलश यात्रा का स्वागत किया गया। श्रीमद्भागवत कथा एवं रासलीला व रुद्र महायज्ञ महोत्सव के लिए कलश यात्रा निकली। पीले वस्त्र धारण कर महिलाओं ने सिर पर कलश धारण किया। महिलाओं ने जब मंगल गीत गाया तो माहौल भक्ति रस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

सती की कथा सुन श्रोता हुए द्रवित

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : नगर के मोहल्ला तिवारियान में श्रीमद् भागवत के तीसरे दिन भगवान शंकर तथा सती की कथा सुनाई गई। कथा सुन श्रोता द्रवित हो उठे। खचाखच भरे पंडाल में भगवताचार्य संतोष कुमार द्विवेदी ने कहा कि भगवान शंकर का विवाह दक्ष पुत्री सती के साथ हुआ था। दक्ष के इतना घमंड था कि वह भगवान शंकर से बैर की भावना रखने लगा। इसी के चलते जब दक्ष ने यज्ञ कराया तो सभी देवी -देवताओं को आमंत्रण भेजा,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

पूती के परिजनों ने आखिरकार दर्ज कराया मुकदमा

फालोअप का लोगो लगेगा। दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : इंजीनियर मनोज गुप्ता हत्याकांड के आरोपी पूती राजपूत के घर पर हुई फाय¨रग व मारपीट के मामले में तीन दिन बाद घायलों ने शातिर अपराधी पंकज वर्मा सहित तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मालूम हो कि जेल में बंद इंजीनियर हत्याकांड के आरोपी पूती राजपूत के घर पर बीते शनिवार की रात नकाबपोश बदमाशों ने फाय¨रग कर मारपीट करते हुए पूती की मां राज क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

दलहनी फसलों का बीमा नहीं तो कैसे मिले मुआवजा

औरैया, जागरण संवाददाता : बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित हुई फसलों का मुआवजा लेखपाल की रिपोर्ट मिलने के बाद ही किसानों को मिलेगा। सरकार ने भले ही जनपद के लिए पर्याप्त मुआवजा राशि निर्गत कर दी हो पर अभी इसके वितरण में खासी समस्याएं सामने आ रही है। फसलों का बीमा कराने वाले किसानों को तो बीमा का लाभ मिलना खासा मुश्किल नजर आ रहा है। इस वित्तीय वर्ष रबी फसल के 15428 हेक्टेयर जमीन पर फसलों की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

मौसम बदला, अस्पतालों में बढ़ गए मरीज

औरैया, जागरण संवाददाता : मौसम में चल रहे उतार चढ़ाव के चलते ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लोगों को बीमारियां घेरने लगी हैं। जिसकी वजह से जनपद भर के अस्पतालों में पिछले कुछ दिनों से मरीजों की भारी भीड़ देखी जा रही है। हालांकि मरीजों की भीड़ बढ़ने के साथ ही अस्पताल की व्यवस्थाएं भी गड़बड़ा गई हैं। जिला अस्पताल में स्थिति यह है कि मरीजों के बैठने तक का इंतजाम नहीं है। बड़ी संख्या में मरीज जमीन पर बैठ कर अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

परशुराम की झांकी का जगह-जगह पूजन अर्चन

औरैया, जागरण संवाददाता : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के तत्वाधान में भगवान परशुराम की शोभायात्रा निकाली गई। जनपद भर में जगह -जगह भगवान परशुराम की सजीव झांकी का लोगों ने पूजन अर्चन किया। वहीं नगर में भी शोभा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। यात्रा में शामिल लोगों को सरबत पिलाया गया। स्थानीय भूतेश्वर मंदिर से शुरू हुई यात्रा में सबसे पहले भगवान परशुराम का वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजन अर्चन किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

शासक नहीं लोक सेवक के रूप में दिखेगी खाकी

औरैया, जागरण संवाददाता : बर्तानिया हुकूमत के वक्त से चली आ रही पुलिस की कड़क छवि को बदलने के निर्देश आईजी जोन आशुतोष पांडेय ने पुलिस कर्मियों को दिए। उन्होंने व्यवहार में शालीनता व वादी की बात पर गौर फरमाने का फरमान भी मातहतों को दिए। पुलिस अधीक्षक के गोपनीय कार्यालय स्थित सर्विलांस सेल के नए भवन का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने विभाग के अधिकारी कर्मियों को मित्र पुलिस की छवि अख्तियार करने को कहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

आईजी के सामने अधिकारियों को दिखाया आईना

ऐरवाकटरा (औरैया), संवाद सूत्र : खाकी के सलूक और कार्रवाई में मनमानी से हलाकान लोगों को मौका मिला तो उन्होंने बड़े हाकिम के सामने जनपद के अधिकारियों को हकीकत का आईना दिखाया। एरवाकटरा थाना में आईजी जोन आशुतोष पांडेय ने लोगों को विश्वास में लेकर शिद्दत से उनकी फरियाद सुनीं तो पुलिस के खिलाफ शिकायतों का जखीरा उनके सामने आ गया। कुदरकोट रोड नहरा बोझ निवासी नीतू पत्नी रामनरेश ने बताया कि जून 2014 में उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

अब सीमाओं पर तैनात रहेंगे रक्षक

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद के एरवाकटरा और बिधूना थाना क्षेत्र में कई रास्तों पर अलग-अलग जिलों की सीमाएं जुड़ती हैं, जिसका फायदा उठाकर अराजकतत्व आपराधिक वारदात को अंजाम देकर निकल भागते हैं। इसी के चलते अब इन रास्तों पर जिले की सीमा पर चेक पोस्ट स्थापित की गई है। चेकपोस्ट पर 24 घंटे पुलिस की तैनाती रहेगी। संदिग्ध लोगों की जांच कर ही उन्हें सीमा में प्रवेश दिया जाएगा। सोमवार को आईजी जोन कानपुर आशुत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

फोटो कैप्शन:

औरैया: अजीतमल ब्लॉक क्षेत्र के गांव अबिलिया में विद्युतीकरण न होने के विरोध में रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूटा। जैसे ही पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, वैसे ही यहां ग्रामीणों की नाराजगी सातवें आसमान पर थी। हो भी क्यों ना। चिलचिलाती धूप में इनके यहां न तो पंखे चलने का कोई इंतजाम था, न पानी की कोई सुविधा। ऐसे में एकजुट होकर ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अफसरों के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन व नारेबा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

सुनें समस्याएं और कराएं निराकरण

औरैया, जागरण संवाददाता : समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी बैठकों के बाद लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उनका निराकरण कराने का काम करेंगे। यह निर्णय रविवार को नगर समाजवादी पार्टी की बैठक में लिया गया। पोरवाल धर्मशाला में आयोजित बैठक में नगर अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि नगर इकाई की बैठक प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को होगी। बैठक के बाद पदाधिकारी लोगों की समस्याएं सुनेंगे। प्रार्थनापत्र लेने के बाद संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

अंत्येष्टि से फैली गंदगी आग के हवाले

औरैया, जागरण संवाददाता : विचित्र पहल के अन्तर्गत यमुना घाट सफाई अभियान का रविवार को 11 वां चरण पूरा कर लिया गया। सदस्यों द्वारा जिला प्रशासन को सौंपी गई चार सूत्रीय मांगों पर ध्यान न दिए जाने पर अब आंदोलन किए जाने का निर्णय लिया गया है। विचित्र पहल के संयोजक आनंद नाथ गुप्ता के नेतृत्व में आधा सैकड़ा से अधिक कारसेवकों ने यमुना घाट पहुंच कर सफाई अभियान चलाया। अभियान के तहत एक सप्ताह में अन्त्येष्टि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

मातृ शिशु के स्वास्थ्य की दी जानकारी

औरैया, जागरण संवाददाता : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अयाना में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य संरक्षण अभियान के तहत ग्रामीण एवं शहरी स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस पर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित लोगों को टीकाकरण एवं स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्रदान की गई। सीएचसी के अधीक्षक डा. देव नारायण कटियार ने कहा कि शासन द्वारा चलाए जा रहे इन्द्रधनुष अभियान के तहत उन क्षेत्रों को चिह्नित कर लिया गया है जहां पर अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें