1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

सिकरोढ़ी घाट पर चला सफाई अभियान

अनंतराम(औरैया), संवाद सूत्र : औरैया में यमुना के शेरगढ़ घाट पर चल रहे विचित्र पहल अभियान से प्रेरणा लेकर बाबरपुर की शाखा द्वारा भी सिकरोढ़ी यमुना घाट पर चौथे सप्ताह भी सफाई अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सदस्यों द्वारा घाट की साफ सफाई के साथ लोगों को जागरूक किए जाने का भी कार्य किया जा रहा है जिसके तहत यमुना को स्वच्छ बनाने के लिए यहां पर दाह संस्कार कम कराए जाएं। इसका भी प्रचार प्रसार किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

नेट बिना सब सून

औरैया, जागरण संवाददाता : भारत दूर संचार निगम की इंटरनेट सेवा पटरी पर आने का नाम नहीं ले रही है। इसको लेकर बीएसएनएल उपभोक्ता खासे आजिज हैं। खासतौर से बैं¨कग और कारपोरेट लेनदेन का कार्य प्रभावित हो रहा है। थ्री जी स्पीड न मिलने से डाटा ट्रांसफर बेहद धीमी गति से हो पा रहा है। बैंकों में आलम यह है कि एक एक प्रविष्टि के लिए खासा समय खर्च करना पड़ रहा है। इससे बैंक कर्मियों को तो असुविधा हो रही है। उपभो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:01 PM (IST)
        

ई- गवर्नेंस का अधिकारियों को प्रशिक्षण

औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आम जनमानस को पारदर्शिता एवं सुगमतापूर्ण तरीके से सरकारी सेवाएं उपलब्ध कराए जाने हेतु बृहद रूप से किए जा रहे आईटी एवं ई- गवर्नेंस के अंतर्गत अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:12 PM (IST)
        

दिबियापुर से चोरी गई बाइक दिल्ली में बरामद

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : बीते अप्रैल माह में नगर के बाबा परमहंस की बगिया से चोरी हुई बाइक दिल्ली के न्यू अशोक थाना पुलिस ने चे¨कग के दौरान पकड़ ली और इसकी जानकारी दिबियापुर पुलिस को फोन पर दी। जिस पर थाना पुलिस उक्त बाइक को ले आई और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। ज्ञातव्य हो कि अजय कुमार पुत्र रूपराम निवासी दिबियापुर ने 12 अप्रैल को थाने में अज्ञात बाइक चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

फार्मासिस्ट विभाग की रीढ़

औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार को जिला अस्पताल में फार्मेसी दिवस का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. नवीन कुमार मिश्र ने कहा कि फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण कड़ी है। इस पर पूरे स्वास्थ्य विभाग का दोरोमदार टिका हुआ है। उन्होंने कहा कि फार्मासिस्ट सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। जिसका परिणाम है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:02 PM (IST)
        

पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद, यात्री परेशान

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : उत्तर मध्य रेलवे के दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर स्थित इटावा रेलवे स्टेशन पर चल रहे जंक्सन निर्माण व ऑटोमेटिक सिगनल प्रणाली के चलते बीते दो रोज पहले रेलवे ने टूंडला कानपुर के मध्य चलने वाली चार पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इटावा रेलवे स्टेशन पर ¨भड- गुना मार्ग जोड़े जाने का कार्य इस समय तेजी से चल रहा है जिसको लेकर रेलवे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:01 PM (IST)
        

पंचायतों में दिख रही विधान भवन की राह

औरैया, जागरण संवाददाता : तैयारी भले पंचायत चुनाव की हो रही है, पर सियासी दलों की मोर्चेबंदी बड़े लक्ष्य की तस्वीर दिखा रही है। सर्वाधिक हलचल है तो सत्ताधारी खेमे में, उसके नेता पंचायतों में पार्टी का ही नुमाइंदा बैठाने के लिए हर दावेदार को कसौटी पर परख रहे। सरगर्मी के बीच दावेदारों को बाखूबी भान हो चुका है कि बड़े सियासी आका की सरपरस्ती के बिना विजयश्री की उम्मीद बेमानी है। इसी से जिले की सियायत के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

दिन भर बदली, दोपहर में बरसीं फुहारें

औरैया, जागरण संवाददाता : मौसम की बेरुखी जनपद में कम होने का नाम नहीं ले रही है। उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है। सोमवार को पूरे दिन आसमान में काले- काले बादल तो छाए रहे, लेकिन दोपहर में ढाई बजे के करीब मामूली बूंदाबादी होने के साथ मौसम सुहाना हो गया। हालांकि जनपद के कई क्षेत्रों में तेज बारिश हुई है। पिछले दो दिनों से आसमान में सुबह से ही काले बादल तो छा जाते हैं, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:54 PM (IST)
        

दहेज में मांगे 20 लाख, नहीं मिले तो निकालने का आरोप

औरैया,जागरण संवाददाता : दिबियापुर थाना क्षेत्र के कस्बा में सहायल रोड निवासी एक विवाहिता से ससुरालीजनों ने अतिरिक्त दहेज के रूप में बीस लाख रुपए की मांग की। मायके से रुपए न लाने पर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच पड़ताल शुरू की है। सहायल रोड दिबियापुर निवासी श्वेता यादव पुत्री सुरेश बाबू ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसका विवाह कुछ साल पहले किश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:44 PM (IST)
        

विद्युत विभाग की गड़बड़ियों पर जताया आक्रोश

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : सोमवार को नगर स्थित मानवाधिकार एसोसिएशन के जिला कार्यालय में हुई बैठक में बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा की जा रही गड़बड़ी को लेकर आक्रोश व्यक्त किया गया। शासन प्रशासन को चेताया गया कि शीघ्र व्यवस्था न सुधरी तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सियाराम पाल ने विद्युत विभाग में विद्युत बिल में धांधली होने के साथ साथ नियमित विद्यु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:42 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू करते हुए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। तहरीर के आधार पर जांच शुरू की गई है। पहली घटना खानपुर के मोहल्ला रहमतगंज में हुई। यहां मोहल्ले के बच्चे मैदान में हाकी खेल रहे थे। खेल के ही विवाद में सौरभ पुत्र उपेंद्र कुमार व ¨रकल ¨डपल आदि के बीच वाद विव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

ड्यूटी ओवर होने पर चालक ट्रेन छोड़ चला

दिबियापुर( औरैया), संवाद सूत्र : रविवार की शाम को ड्यूटी ओवर होने पर एक मालगाड़ी के चालक ने फफूंद रेलवे स्टेशन से ट्रेन को आगे बढ़ाने से मना कर दिया। जिससे फफूंद रेलवे प्रशासन सकते में आ गया। बाद में रेलवे नियंत्रण कक्ष से बात करने के बाद चालक को जाने दिया व पॉवर को काट कर दूसरी जगह भेज दिया गया। रविवार की शाम इटावा की ओर जा रही मालगाड़ी के चालक ने फफूंद रेलवे स्टेशन के ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर को ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

जलते ट्रकों के टायर फटे तो मचा कोहराम

औरैया, जागरण संवाददाता : पाता प्लांट के समीप हादसे में हुई चार मौतों के बाद आक्रोशित भीड़ ने कई ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। जलते ट्रकों के टायर फटे तो लोगों को लगा कि प्लांट में विस्फोट हो रहे हैं। इसको लेकर आसपास के गांवों में दहशत फैल गई। लोग डरते डरते प्लांट के सामने पहुंचे तो वहां का माहौल देखकर सन्न रह गए। धू धू कर चजलते ट्रकों से माहौल सनसनी खेज नजर आ रहा था। इधर उधर मृतकों के परिजन घटना स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

बेकाबू ट्रक ने छीनी चार ¨जदगियां

फफूंद(औरैया), संवाद सूत्र : फफूंद थाना क्षेत्र में गेल पाता के निकट बेकाबू हुए ट्रक ने मौत का तांडव कर डाला। पैदल सड़क पार कर रहे एक युवक को रौंदने के बाद चालक ने ट्रक तेजी से भगाने की कोशिश की। पाता संयंत्र के सामने बाइक पर सवार तीन युवक ट्रक की चपेट में आ गए। घायलों को आनन- फानन अस्पताल ले जाने की कवायद शुरू की गई, लेकिन चारों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। चार लोगों की दुर्घटना में म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

अच्छे दिनों के इंतजार में रेलवे यात्री

इटावा, जागरण संवाददाता : अधिकतर रेल यात्रियों को एक की ख्वाहिश रहती है कि और कोई सुविधा मिले या न मिले लेकिन आवागमन करने के लिए ट्रेन समय पर मिले। लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अच्छे दिन आने का वादा किया था लेकिन मोदी सरकार का एक साल पूरा होने के बाद भी रेलवे के आम यात्रियों के अच्छे दिन अभी तक नहीं आए हैं। मौसम साफ होने के बावजूद दोनों ओर की ट्रेनों की लेटलतीफी समाप्त होने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

कार्यकत्र्ता कोई ऐसा काम न करें, जिससे छवि खराब हो

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : विधानसभा बिधूना क्षेत्र में सपा के अंदर की कलह कम होती नजर आ रही है। विधायक बिधूना की संगठन से लगातार चल रही तनातनी का उस समय पटाक्षेप होता नजर आया जब वह जिलाध्यक्ष के आह्वान पर डाकबंगला में आहूत मासिक बैठक में वह शरीक होने पहुंचे। बैठक में कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लक्ष्य निर्धारित किए गए। बीते क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को निकालने का आरोप

औरैया, जागरण संवाददाता : बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव रठगांव निवासी एक विवाहिता को उसके ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला की तहरीर पर ससुरालीजनों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू की गई है। रठगांव निवासी जलालुद्दीन की पुत्री रूबी बानो ने महिला थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसका विवाह गांधीधाम गुजरात निवासी अफरोज खान के साथ हुआ था। विव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:48 PM (IST)
        

बाबा बर्फानी के दर्शन को श्रद्धालु रवाना

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु रविवार को बाबा अमर नाथ के दर्शन के लिए रवाना हुए। व्यापार मंडल ने सभी श्रद्धालुओं को तिलक व मुंह मीठा कराकर रवाना किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। जिसकी वजह से पूरा क्षेत्र हरहर महादेव के जयकारों से गूंज उठा। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिध मंडल के नगर अध्यक्ष राजेश बाजपेई बबलू के नेतृत्व में स्थानीय फूलमती मंदिर पर बाब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:48 PM (IST)
        

एसएसओ को बंधक बनाकर उठा ले गए विद्युत पोल

बिधूना( औरैया ), संवाद सहयोगी : जिले में अराजकता और दबंगों की मनमानी का क्या आलम है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कानून व्यवस्था को ताक पर रखकर दबंगों ने सोहनी पॉवर हाउस में जमा विद्युत पोल विभाग के एसएसओ को बंधक बनाकर जबरन उठा ले गए। विभागीय अधिकारियों ने तहरीर पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है। घटना से विद्युत कर्मियों में आक्रोश है। मालूम हो कि बीते पखवारे शाला सोहनी मार्ग पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

वैश्यों पर उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ीं

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : रविवार को नगर में आयोजित वैश्य एकता परिषद के प्रांतीय सम्मेलन में जहां एक ओर वक्ताओं ने सूबे की सपा सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। आरोप लगाया गया कि सपा सरकार में वैश्य समाज के लोगों का उत्पीड़न बढ़ रहा है, जिससे समाज के लोगों में गहरा आक्रोश है। वहीं मंच से कई दिग्गजों ने सपा पर निशाना साधते हुए भाजपा की पैरवी की। मंच से सुमंत गुप्त को एमएलसी बनाए जाने की भी मांग उठाई ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:36 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें