Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

औरैया में प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या

- बेवफा पत्नी की करतूत, घर बुलाकर पति को मारी गोली - दिनदहाड़े हुई हत्या से हर्राजपुर में सनसनी दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : जिसके संग सात जन्मों तक साथ निभाने का वायदा करते हुए सात फेरे लिए थे, वही उसकी मौत का कारण बन गई। साजिश के तहत पति को मायके बुलाया और परिजनों के साथ मिलकर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। बाद में मायके वाले फरार हो गए। पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव में पुलिस बल तैना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:36 PM (IST)
        

औरैया में प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या

- बेवफा पत्नी की करतूत, घर बुलाकर पति को मारी गोली - दिनदहाड़े हुई हत्या से हर्राजपुर में सनसनी दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : जिसके संग सात जन्मों तक साथ निभाने का वायदा करते हुए सात फेरे लिए थे, वही उसकी मौत का कारण बन गई। साजिश के तहत पति को मायके बुलाया और परिजनों के साथ मिलकर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। बाद में मायके वाले फरार हो गए। पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव में पुलिस बल तैना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:33 PM (IST)
        

टेलीफोन एक्सचेंज के पास रखा ट्रांसफार्मर फुंका

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : कस्बे में अछल्दा रोड टेलीफोन एक्सचेंज के पास रखा ट्रांसफार्मर एक सप्ताह पूर्व फुंक गया था। विभाग द्वारा उसे न बदले जाने से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है, वहीं तीन दिनों से दूर संचार व्यवस्था भी पूरी तौर से ध्वस्त हो गई है, जिससे उपभोक्ताओं में रोष है। एक ओर सपा सरकार द्वारा 100 घंटे के भीतर ट्रांसफार्मर बदले जाने का शासनादेश जारी किया जा चुका है। इसके बावजूद विभाग द्वारा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:08 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में वृद्ध की मौत

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में भरथना रोड पर तुलसीराम महाविद्यालय के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार वृद्ध मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लिया है। क्षेत्र के गांव चिरकुआ निवासी रामनाथ (60) बिधूना में मजदूरी करने के बाद देर शाम साइकिल से घर वापस लौट रहा था। जैसे ही वह महाविद्यालय के निकट पहुंचा, पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने उसे रौंद डाला। मौके पर ही उसकी मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:06 PM (IST)
        

दहेज लोभी पति ने की नवविवाहिता की हत्या

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : क्षेत्र के गांव रमनगरा में दहेज लोभी पति ने दो लाख की मांग पूरी न होने पर अपनी पत्नी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। तहरीर के आधार पर पति व सास, ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू की गई है। मृतका का शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है। कन्नौज जनपद के इंदरगढ़ थाना के गांव परसूपुरवा निवासी दिनेश कुमार पांडेय ने अपनी पुत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में घायल वृद्घ की मौत

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के अंतर्गत औरैया- दिबियापुर मार्ग पर ग्राम हर्राजपुर के सामने बुधवार की रात पिकअप से घायल हुए साइकिल सवार वृद्ध की कानपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक के पुत्र ने पिकअप चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित पुत्र दिलीप ने तहरीर में बताया कि उनके पिता कनौजीलाल पुत्र सुखवासी लाल निवासी हंसे का पुरवा दिबियापुर बाजार कर वापस घर जा रहे थे, तभी पिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

हजारों 'हलकू' को 'पूस की रात' का डर

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रसिद्ध कथाकार और उपन्यास लेखक मुंशी प्रेम चन्द्र ने ठेठ गांव की तस्वीर उकेरते हुए गरीब हलकू की व्यथा पूस की रात कहानी में उभारी थी। जनपद के नजरिये से देखे तो यहां हजारों हलकू उसी तरह सर्दी से कंपकंपाते हुए रात गुजारने को विवश हैं। प्रशासन की ओर से गरीबों को सुविधाएं दिए जाने के तमाम दावे किए जाते हैं, लेकिन असल जरूरतमंद तक यह इमदाद पहुंच ही नहीं पाती। स्थानीय पुराना नु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

स्कूली वाहन चालकों की कार्यशाला 20 को

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रदेश भर में हो रही स्कूली बसों पर घटनाओं को लेकर परिवहन आयुक्त द्वारा जनपद मुख्यालयों पर कार्यशाला का आयोजन किए जाने के आदेश दिए हैं। जिसके तहत जनपद में बीस दिसंबर को कार्यशाला आयोजित की जाएगी। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी उदयराम ने बताया कि स्कूली वाहन चालकों के प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला तिलक महाविद्यालय में दो से सायं पांच बजे तक बीस दिसंबर को आयोजित की जाएगी। कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

पति को मायके बुला मारी गोली, मौत

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : जिसके संग सात जन्मों तक साथ निभाने का वायदा करते हुए उसने सात फेरे लिए थे, उसी ने साजिश कर उसे अपने घर बुलाया और परिजनों के साथ मिलकर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। हत्यारोपी पत्नी पास खड़ी उसे दम तोड़ते देखती रही और बाद में परिजनों के संग फरार हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दिबियापुर थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:06 PM (IST)
        

पाता ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

औरैया, जागरण संवाददाता : पाता गांव के निकट चल रहे शीतकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में पाता टीम ने जीत हासिल की। शिव मंदिर के पास मैदान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला पाता व हरचंदपुर गांव की टीम के मध्य खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरचंदपुर की टीम ने 15.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 98 रन बनाए। हरचंदपुर की ओर से रमेश दिवाकर ने सर्वाधिक 38 रनों का योगदान द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:42 PM (IST)
        

जमीन के विवाद में फायरिंग, लाठी-डंडे चले

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव किशनपुर मड़नई में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर झगड़ा हुआ। एक पक्ष ने दूसरे पर फायरिंग करने का आरोप लगाया है, जबकि दूसरे पक्ष ने लाठी डंडों से हमला कर घायल कर देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। गांव निवासी ज्ञान सिंह ने पुलिस को बताया कि गुरुवार सुबह वह गांव में ही गुलाब सिंह के दरवाजे खड़ा था। इसी दौरान मोहल्ले का ही राम सिंह पहुंचा और पुरान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:41 PM (IST)
        

साइकिल चोरी करते युवक को पकड़कर धुना

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित जिला अस्पताल में उपचार को आए एक व्यक्ति की साइकिल पार करते एक युवक को दबोच लिया गया। लोगों ने उसकी जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। क्षेत्र के गांव अजनपुर निवासी प्रदीप पुत्र श्रीराम दोपहर में उपचार के लिए जिला अस्पताल आया था। साइकिल परिसर में खड़ी कर पर्चा बनवाने के बाद वह चिकित्सक का परामर्श लेने चला गया। श्रीराम ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:39 PM (IST)
        

शीतलहर ने बढ़ाई मुसीबत, पारा छह पर

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में ठंड का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जनपद में पहली बार पारा छह के नजदीक पहुंच गया। ठंड को देखते हुए पालिका प्रशासन द्वारा दो दर्जन से अधिक स्थानों पर अलाव जलवाए गए। ठंड के चलते सरकारी कार्यालयों में भी कामकाज की गति बहुत ही धीमी रही। मौसम विभाग के अनुसार हालांकि शीत लहर से राहत मिलने की संभावना थी, लेकिन लगातार शीत लहर का कहर जारी है। शीतलहर के चलते तापम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:59 PM (IST)
        

्रकिसान दिवस में समस्याओं के निराकरण पर जोर

औरैया, जागरण संवाददाता : बुधवार को विकास खंड सभागार में आयोजित किसान दिवस में समस्याओं के निराकरण पर खासा जोर दिया गया। अधिकारियों ने निर्देश दिए कि किसान समस्याओं में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। विकास भवन सभागार ककोर में आयोजित किसान समस्या समाधान दिवस में अधिकारियों ने किसानों की समस्याओं के तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। सीडीओ शिवराज सिंह, कृषि वैज्ञानिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:51 PM (IST)
        

अनियंत्रित बोलेरो की टक्कर से वृद्धा की मौत

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत अनियंत्रित बोलेरो ने तीन लोगों को टक्कर मार दी। जिसमें वृद्धा की मौत हो गई, जबकि पति समेत दो लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी पर उपजिलाधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंची। कोतवाली पुलिस ने बोलेरो का कब्जे में ले लिया है। चालक भाग जाने में सफल रहा। बोलेरो चिरकुआ से बिधूना की ओर आ रही थी। जैसे ही बोलेरो रामपाल सिंह यादव के घर के समीप पहुंची तो उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

दहेज की मांग पूरी न होने पर घर से निकाला

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर के मोहल्ला बनारसीदास निवासी एक महिला ने पति समेत चार पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू की है। अयाना पीएचसी में हेल्थ वर्कर के पद पर कार्य कर रही स्नेहलता निवासी मोहल्ला बनारसीदास ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसका विवाह 11 मार्च 2012 को सीपरी बरालोकपुर निवासी प्राइमरी शिक्षक बृजेंद्र के सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:44 PM (IST)
        

गिरोहबंद अधिनियम में निरुद्घ दो आरोपियों को कैद

औरैया, जागरण संवाददाता : न्यायालय विशेष न्यायाधीश गैंगेस्टर अधिनियम महफूज अली ने उप्र गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम में निरुद्ध काके यादव उर्फ उजागर निवासी किशुनपुर और शरद मिश्र निवासी क्योंटरा को दोषी सिद्ध करते हुए पांच-पांच वर्ष के कठोर कारावास व दस-दस हजार रुपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया है। अभियोजन के अनुसार पुलिस ने 17 मई 2010 को किशनपुर की मड़ैया निवासी काके यादव उर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : मंगलवार की शाम बाजार से सामान लेने गए युवक को तेज रफ्तार बाइक ने टक्कर मार दी थी। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। बुधवार को सैफई में देर रात इलाज के दौरान युवक ने उसने दम तोड़ दिया। डायट परिसर अजीतमल निवासी रामप्रकाश सिंह पुत्र बेटा लाल का भांजा सौरभ सिंह पुत्र शिव नारायण निवासी मघापुर थाना सिरसाकलार जनपद जालौन रिश्तेदारी में मामा के यहां अजीतमल आया था। शाम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:39 PM (IST)
        

रुपये लेकर आधार कार्ड बनाते तीन को दबोचा

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : कस्बे में बन रहे आधार कार्ड के नाम पर कार्ड बनवाने वाले लोगों से जमकर पैसा लिया जा रहा है। इस धांधली का लोगों द्वारा शिकायत करने पर थाना पुलिस ने बुधवार सुबह कस्बे के मोहल्ला कटरा मनेपुर में पैसा लेकर प्राइवेट कार्ड बना रहे तीन युवकों को दबोच लिया। दर्जनों गांवों के लोगों द्वारा लिखित शिकायत लेकर थाने पहुंचे और एसओ हरपाल सिंह को कस्बे में आधार कार्ड बना रहे लोगों द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:50 PM (IST)
        

ककोर में एक माह से अंधेरा

औरैया : जिला मुख्यालय के समीप गांव ककोर में रखा ट्रांसफार्मर करीब एक माह से फुंका पड़ा है। ग्रामीणों ने कई बार इस ट्रांसफार्मर को बदलवाने के लिए अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखे,पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ट्रांसफार्मर न बदलने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। गांव निवासी संजीव पाल, राज दुबे, अनुज त्रिपाठी ने बताया कि गांव में 100 केवीए का ट्रांसफार्मर रखा हुआ है जो करीब एक माह पूर्व फुंक गया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:40 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें