Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

दो पक्षों में विवाद, तीन घायल

बिधूना (औरैया) संवाद सूत्र : कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम सरैया रुरुगंज में झाडू लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें एक वृद्धा सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव निवासी सद्दाम, इस्माइल का अपने पड़ोसी वहीद पुत्र मुन्नू, जहीर, रईस, मदीना बेगम आदि से दरवाजे पर झाडू लगाने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी डंडे व कुल्हाड़ी चलने लगे। जिससे सद्दाम, इस्माइल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

दो पक्षों मे चले लाठी डंडे, कई घायल

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव देवरपुर में पैसे के विवाद को लेकर जमकर लाठी डंडे चले, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। थाने में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब नौ बजे गांव में दो पक्षों में जबरदस्त संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के ऊपर हमला बोल दिया और देखते ही देखते करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। अचानक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:23 PM (IST)
        

उधारी के रुपये मांगेन पर पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव कादलपुर में उधारी के रुपए मांगने पर सीमेंट, गिंट्टी व्यवसाई को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव कादलपुर निवासी सत्येन्द्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह सीमेंट, मौरंग व गिंट्टी का व्यवसाय करता है। दीपावली पर वह पुरानी उधारी खत्म करने के लिए बकाएदारों से तगादे को निकला था। जौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:15 PM (IST)
        

लाउडस्पीकर बजाने से रोकने पर पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव करमपुर शेखपुर में तेज आवाज में बैंडबाजा व लाउडस्पीकर बजाने से रोकने पर एक महिला को मारपीट कर घायल कर दिया गया। पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव शेखपुर निवासी फूलश्री ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि बीती शाम वह अपने घर के सामने बैठी थी तभी कुछ लोग तेज आवाज में बैंडबाजा व लाउडस्पीकर बजाते हुए निकल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:14 PM (IST)
        

हादसे में हॉकर की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर खानपुर चौराहा के निकट सिलेंडर ले जा रहे गैस एजेंसी के हॉकर की हालत अचानक बिगड़ गई और वह साइकिल समेत सड़क पर गिर पड़ा। आनन -फानन जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक मोहल्ला ब्रह्मनगर निवासी अरविंद (30) शहर स्थित एक गैस एजेंसी में सिलेंडर डिलेवरी का काम करता था। गुरुवार सुबह करीब नौ बजे वह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:13 PM (IST)
        

शार्टसर्किट से लगी आग, कंप्यूटर शॉप खाक

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में दिबियापुर रोड पर शहर स्थित क्रय विक्रय के सामने बीती रात शार्टसर्किट से भड़की आग में कंप्यूटर शॉप जलकर खाक हो गए। सूचना पर पहुंची दमकल ने काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मोहल्ला आर्यनगर निवासी बृजेश बंधु की दिबियापुर रोड पर कंप्यूटर शाप है। बुधवार की रात त्योहार के चलते वह करीब साढ़े ग्यारह बजे दुकान बंद कर घर गए थे। 12.15 बजे किसी ने फोन से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:11 PM (IST)
        

त्याहार पर जाम से जूझते रहे मुख्य मार्ग

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में त्योहार के चलते मुख्य सड़कों पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। इसके लिए शहर भर में अव्यवस्थित यातायात संचालन दोषी दिखाई दिया। जाम के कारण अपने वाहन से घर पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। त्यौहार पर वाहनों का अत्यधिक आवागमन होने के कारण प्रमुख चारों मार्ग दिबियापुर रोड, कानपुर रोड, यमुना रोड व इटावा रोड पर पूरे दिन लोग जाम की स्थिति से दो चार होते दिखाई दिए। वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:01 PM (IST)
        

भटकते रहे यात्री, नहीं मिले साधन

औरैया, जागरण संवाददाता : दीपावली त्योहार पर रोडवेज बसों का संचालन अपेक्षानुसार कम होने से जहां डग्गामार वाहनों ने चांदी काटी, वहीं सवारियों के लिए लोग दिन भर भटकते देखे गए। वहीं सवारियों की स्थिति यह दिखाई दी कि लोग छत पर बैठकर सफर करने के लिए मजबूर हुए। रोडवेज के विभागीय अधिकारियों का दावा है कि डिपो से बसें पूरी क्षमता से निकाली गई हैं, जबकि हकीकत यह है कि सुबह से ही बसों का आवागमन रोज की अपेक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:57 PM (IST)
        

दीपावली पर ट्रैफिक कंट्रोल में छूटा पसीना

औरैया, जागरण संवाददाता : दीपावली की पूर्व संध्या पर शहर में उमड़े ट्रैफिक को कंट्रोल करने में यातायात पुलिस का पसीना छूट गया। देर शाम तक यातायात पुलिस प्रमुख चौराहों पर मौजूद रही। इसके बावजूद बार -बार थोड़ी-थोड़ी देर को जाम लगता रहा। दीपावली के चलते बुधवार को शहर की सड़कें मुसाफिरों से पैक रही। शाम को सड़कों पर लोड इतना बढ़ गया कि चार पहिया तो दूर दोपहिया वाहनों को भी निकलने में परेशानी उठानी पड़ रही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

छोटे-छोटे बच्चे बना रहे आतिशबाजी

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : दो साल पहले बेला के गांव हिम्मतपुर में छोटी दीवाली पर एक अवैध पटाखा कारखाने में आग लग जाने से आठ लोगों की मौत हो गई थी। वहीं हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया था। उस दौरान पुलिस प्रशासन ने अवैध आतिशबाजी के कारोबार बंद करने का दावा किया था। हाल यह है कि लापरवाह नौकरशाही के चलते बाबरपुर में चोरी छिपे आतिशबाजी बनाने का कारोबार चल रहा है। खास बात यह है कि छोटे-छोटे बच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

लीकेज सिलेंडर से लगी आग में गृहस्थी खाक

औरैया, जागरण संवाददाता : फफूंद थाना क्षेत्र के गांव बरौआ में बीती शाम सिलेंडर लीकेज से लगी आग में नगरपालिका सफाई कर्मी की गृहस्थी जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों ने काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। औरैया नगरपालिका में तैनात हरिओम शर्मा बरौआ गांव स्थित अपने घर में गैस चूल्हे में सिलेंडर लगा रहा था। पीड़ित का कहना है कि जैसे ही उसने सिलेंडर की कैप हटाई, अचानक तेजी से गैस लीकेज होने लगी। देखते ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

तनाव में वायुसैनिक ने फांसी लगा दी जान

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दखलीपुर निवासी ने पिता व पुत्र को कैंसर से पीड़ित होने पर मानसिक तनाव से ग्रस्त होकर वायु सैनिक ने अपने घर के भीतर गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्राम दखलीपुर निवासी बृजेश कुमार (45) जो कि राजस्थान के उधमपुर जनपद में वायुसेना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

गोलक में रखे 95 हजार रुपये उठा ले गए दबंग

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव जौंरा में बीती शाम कोटा डीलर के घर में घुसकर दबंग तमंचा के दम पर गोलक में रखे 95 हजार रुपये उठा ले गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव निवासी कोटा डीलर धनसा देवी ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि बीती शाम वह अपने घर में मौजूद थी, तभी पास के गांव के आधा दर्जन असलहा लेकर उसके घर में घुस आए और गाली गलौच करने लगे। तमंचा दिखाकर दबंग र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

मार्ग हादसे में अधेड़ घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर थाना क्षेत्र में नौगवां के निकट बाइक दुर्घटनाग्रस्त होने से एक अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल लाया गया। यहां प्रारंभिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने कानपुर रेफर कर दिया। जानकारी के मुताबिक नौगवां निवासी विमल दुबे (52) बाइक से शहर की ओर आ रहे थे। जैसे ही वह गांव से बाहर निकल कर संपर्क मार्ग पर आए। सड़क पर आए आवारा जानवर को बचाने के प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

धनतेरस पर बाजार रहे गुलजार

औरैया, जागरण संवाददाता : धनतेरस पर जनपद भर के बाजारों में बर्तन खरीदने को बड़ी संख्या में लोग उमड़े। इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों पर भी खरीददारी हुई। दोपहर बाद खरीददारी के लिए लोगों का घरों से निकलना शुरू हो गया। शाम होते होते बाजार भीड़ से गुलजार रहे। दुकानदारों ने भी अपनी-अपनी दुकानें सड़क पर फैलाकर लगाई। सर्वाधिक भीड़ बर्तन की दुकानों पर रही। इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों, वाहनों की दुकानों और सोने चांदी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

किसानों को मिलेगी हर संभव मदद

फफूंद ((औरैया) संवाद सूत्र : भाग्यनगर ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत टीकमपुर के मजरा मखानपुर में जिलाधिकारी ने किसान दिवस में किसानों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कहा कि किसान उपजाऊ भूमि में उच्च कोटि के बीज का उपयोग करें, जिससे अधिक से अधिक पैदावार हो सके। इस दौरान गांव की सफाई व्यवस्था की प्रशंसा की गई। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने ग्राम मखानपुर पहुंचकर धान की फसल का निरीक्षण किया और इफ्को द्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

तहसील दिवस में सिर्फ छह शिकायतों का निस्तारण

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : तहसील दिवस में मंगलवार को फरियादियों की भारी भीड़ जुटी बावजूद खुशनसीब छह शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का ही निस्तारण हो सका। हालांकि जिलाधिकारी ने सख्त तेवर दिखाते हुए सहायक चकबंदी अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की। वहीं लेखपाल द्वारा कब्जा न दिलाए जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान अपर आयुक्त राजीव शर्मा ने तहसील दिवस का औचक निरीक्षण किया। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

हादसों में परिवार के चार लोगों समेत सात घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में दो अलग -अलग जगह हुए सड़क हादसों में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां से पिता पुत्र को नाजुक हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया। पहली घटना नेशनल हाईवे पर धीरजपुर नहर पुल के निकट हुई। मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी अविनाश मिश्रा अपनी पत्नी गायत्री पुत्री यवी (8) व पुत्र केशव (3) के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की ट्राली से रेलवे फाटक टूटा

अछल्दा (औरैया) संवाद सूत्र : दिल्ली -हावड़ा रेल रूट पर बीती रात ट्रैक्टर की टक्कर से रेलवे फाटक टूट गया। मामले की जानकारी स्टेशन अधीक्षक को दी गई, जिस पर कर्मचारियों ने उसकी मरम्मत की। मरम्मत कार्य के चलते बिधूना-फफूंद मार्ग पर जाम लग गया। जिससे लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। सोमवार की रात करीब पौने नौ बजे रेलवे गेट नंबर 13 बंद था। इसी दौरान एक ट्रैक्टर में ब्रेक न लगने से उसकी सीधी टक्कर रेलवे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

दीपावली पर की बोहनी, दो को लूटा

मुरादगंज(औरैया), संवाद सूत्र : सुरक्षा व्यवस्था के दावों की धज्जियां उड़ाते हुए बदमाशों ने मंगलवार की सुबह एक दंपती व युवक को मारपीट कर लूट लिया। बदमाश दंपती के 30 हजार रुपए तथा जेवर लूट ले गए, वहीं युवक के जबरन बोलेरो में बैठाकर उसके 9 हजार रुपए लूटकर सड़क पर फेंक दिया। घटनाओं की तहरीर कोतवाली में दी गई है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। मंगलवार की सुबह 5 बजे पानीपत से लौटकर अपने गांव जा रहे धर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:36 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें