Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

बालिका से किया दुष्कर्म का प्रयास

औरैया, जागरण संवाददाता : बेला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करौली में खेत गई छह वर्षीय बालिका से 50 वर्षीय अधेड़ ने दुष्कर्म का प्रयास किया। बालिका के शोर पर ग्रामीण दौड़ पड़े। इस पर अधेड़ को जमकर पीटा गया तथा पुलिस के सौंप दिया गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच शुरू की है। करौली गांव निवासी एक ग्रामीण की छह वर्षीय पुत्री खेत में जामुन के पेड़ के नीचे जामुन खा रही थी। इसी दौरान जीता पुरवा निवास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:11 PM (IST)
        

अतिक्रमण से पैदल भी चलना मुश्किल

औरैया, जागरण संवाददाता : त्यौहारों का दौर शुरू होते ही बाजारों में अतिक्रमण पैर पसारने लगा है। स्थिति यह है कि शहर के प्रमुख बाजारों से पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है, वहीं अतिक्रमण के चलते शहर के प्रमुख बाजारों में घंटों जाम की स्थिति भी बनी रहती है, लेकिन पुलिस व जिला प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वर्तमान समय में प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के चलते शहर भर अतिक्रमण की चपेट में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

वन क्षेत्र बढ़ाने को फिर मुहिम छेड़ने की तैयारी

औरैया, जागरण संवाददाता : अर्से से जिले में वन क्षेत्र बढ़ाने में फेल रहे जिम्मेदार फिर से कवायद छेड़ने की तैयारी में हैं। जनपद भर में 509 हेक्टेयर क्षेत्रफल में पौधे रोपित किए जाएंगे। प्रमुख रूप से पांच विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। खास तौर से निर्देश दिया गया है कि ग्रामीणों को पौधे वितरित करने की बजाए उन्हें रोपित कराने पर जोर दिया जाए। फिलहाल जिले में 10250 हेक्टेयर वन क्षेत्र है, उत्तराख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        

तो जिले में कैसे लगेगा पावर प्लांट

औरैया, जागरण संवाददाता : कंचौसी के निकट प्रस्तावित यूनीटेक मशीन्स पावर प्लांट के लिए भूमि अधिग्रहण समस्या फिर नए सिरे से खड़ी हो गई है। अधिकांश किसान जमीन का मुआवजा मिलने के बाद ही जमीन देने की बात कह रहे हैं। गत शनिवार को भूमि का पूजन करने पहुंचे यूएम पावर प्लांट के अधिकारियों व किसानों के बीच इसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी। दिसंबर 2010 में इंजीनियरिंग के क्षेत्र में काम करने वाली यूनीटेक मशीन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव विक्रमपुर में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को घर से निकाल दिया गया। पीड़िता की तहरीर पर पति समेत आठ के खिलाफ मामला दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की है। कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में विक्रमपुर निवासी राजू की पुत्री अनामिका ने कहा है कि उसका विवाह धर्मेद्र के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही ससुरालीजन डेढ़ लाख रुपए बाइक व टीवी की मांग को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

रतनीपुर में पशुओं में फैली बीमारी

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : कस्बे में पशु रोग फैलने से पशुपालक परेशान हैं। वहीं पशु चिकित्सा विभाग बेखबर सा है। रतनीपुर गांव में हालात बेहद खराब हैं यहां पर चार दर्जन से अधिक पशु मुंहपका, खुरपका व गलाघोटू से पीड़ित हैं। चिकित्सा विभाग की लापरवाही के चलते आधा दर्जन पशुओं की मौत भी हो चुकी है। खास बात यह है कि विधायक सदर मदन सिंह गौतम की दो भैंस भी बीमार हैं। इस मामले में जब विधायक ने संबंधित चिकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

नहीं बदली गईं बैटरी, दूरसंचार सेवा प्रभावित

एरवाकटरा(औरैया), संवाद सूत्र : कस्बे में बीएसएनएल एक्सचेंज की कार्यशैली का भगवान मालिक है। बीते चार सालों से यूपीएस की बैटरी नहीं बदली गई है। इस कारण बिजली जाते ही पूरा एक्सचेंज बैठ जाता है। इस अव्यवस्था से न केवल घंटों बार टेलीफोन व मोबाइल की लाइन शुरू हो पाती है बल्कि बैंकों का कामकाज भी प्रभावित रहता है। इंटरनेट ठप होने से बैंकों में धन की जमा व निकासी में दिक्कत आती है और उसका खामियाजा खाताधार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

कब्जा करने को दबंगों ने पीटा

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : मोहल्ला आजाद नगर में दबंगों ने महिला के घर के एक हिस्से पर कब्जा करने के प्रयास में मारपीट की। इसे रोकने को लेकर जिलाधिकारी व एसपी से कार्रवाई की मांग की गई है। वैशाली सिंह निवासी आजाद नगर ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि जिस मकान में वह रहती है, उसके एक तिहाई हिस्से पर उसका कब्जा है। जबकि दूसरा हिस्सा रामप्रकाश, कृष्ण बिहारी व राम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद

फफूंद(औरैया), संवाद सूत्र : नगर पंचायत क्षेत्र में अतिक्रमण का संजाल सड़कों पर फैला है। नतीजा यह है कि आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। मुख्य बाजार का हाल यह हो गया है कि अतिक्रमण के कारण सड़क संकरी हो गई है जिसके चलते पैदल चलना भी खासा मुश्किल भरा होता है, वहीं नगर पंचायत प्रशासन आंख बंद किए हुए बैठा है जबकि डीएम ने सड़क पर गिट्टी व मौरंग फैलाने वालों पर कार्रवाई तथा इनकी रोकथाम के निर्देश दिए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बिगड़ी कानून व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष करेंगे

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के जेसीज चौराहा स्थित एक गेस्ट हाउस में हुई सवर्ण समाज की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डा. तेज प्रताप शुक्ल ने कहा कि सूबे में बिगड़ी कानून व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारें तमाम कानून बनाकर सवर्ण समाज को कुचलने का काम कर रही हैं। इसके लिए खुद अपनी दम पर आगे आना होगा। प्रदेश प्रभारी करुणेश मिश्र ने कहा कि आरक्षण व्यवस्था के चलते समाज के नवयुवकों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

महिलाओं ने प्रदर्शन कर मांगा मुआवजा

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : यूनीटेक मशीन लिमिटेड के भूमि अधिग्रहण मामले में तूल पकड़ता जा रहा है। पहले किसानों ने वर्तमान सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा दिलाने की मांग उठाई थी तो वहीं गुरुवार को किसान परिवारों की महिलाओं ने भी इस मामले में आवाज उठाई। प्लांट के बाहर प्रदर्शन किया गया, वहीं आरोप लगाया गया कि कंपनी ने धोखाधड़ी कर जमीन हथिया ली और अब मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इस दौरान कंपनी के सीईओ को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बरसात से धराशायी हो रहे विद्युत पोल

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : बेला-बिधूना मार्ग के चौड़ीकरण के दौरान 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन स्थापित करने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क किनारे जो लोहे के पोल लगाए गए थे, वे बरसात के चलते धराशायी हो रहे हैं। कई पोल उखड़ गए हैं तो वहीं कई टेढ़े- मेढ़े हो गए हैं। इस कारण कई स्थानों पर तार भी टूटकर गिरे पड़े हैं। चूंकि अभी तारों में विद्युत आपूर्ति नहीं की गई है। इस कारण खतरा तो नहीं है, लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

दबंगों ने महिला-बच्चों को पीटा, डॉक्टरों ने टरकाया

औरैया, जागरण संवाददाता : बेला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कबरी पुरवा में एक सप्ताह पूर्व घर में घुसकर दबंगों ने महिला व उसके बच्चों को मारपीट कर घायल कर दिया था। डाक्टरी परीक्षण के लिए जब सभी घायल बिधूना सीएचसी में भर्ती कराया गया तो वहां खानापूरी कर उन्हें चलता कर दिया गया। पीड़ित महिला ने जिलाधिकारी से शिकायत कर चिकित्सकीय परीक्षण कराने की मांग की है। मालूम होकि 16 जुलाई को कबरी पुरवा निवासी साधन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पर गरजे शिक्षक

औरैया, जागरण संवाददाता : लंबित समस्याएं निस्तारित न होने से भड़के प्राथमिक शिक्षक गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर जमकर गरजे। बीएसए के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हुंकार भरी कि सुनवाई न की गई तो आरपार की लड़ाई होगी। पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण न होने पर खासी नाराजगी जाहिर की गई। एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर दो टूक कहा कि अब और इंतजार नहीं किया जाएगा। मांगपत्र मुख्यमंत्री को भी भेजा गया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनरत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

जाम से निजात दिलाने को हटवाएं अतिक्रमण

दिबियापुर(औरैया) संवाद सूत्र : नहर पुल पर आए दिन लगने वाले जाम से न केवल लोग परेशान हैं, बल्कि अधिकारी भी हलकान होने लगे हैं। असल में सर्विस रोड के किनारे लगी दुकानों के अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या खड़ी हो रही है। इस अतिक्रमण को हटाने के लिए सिंचाई खंड तृतीय के सहायक अभियंता ने कमिश्नर सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर स्थिति से अवगत कराया है। अधिकारियों को भेजे गए शिकायती पत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

किशोरी को भगाने मे पांच पर मुकदमा

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : ग्राम ऊमरसाना में 17 वर्षीय किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में तीन नामजद सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। गांव निवासी किशोरी के पिता ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि 14 जुलाई 2017 की शाम करीब 7 बजे उसकी 17 वर्षीय पुत्री को जीतू पुत्र धर्मेंद्र कुशवाहा, धर्मेद्र पुत्र रामसेवक, ऊषा देवी पत्‍‌नी धर्मेद्र निवासीगण ऊमरसाना व दो अज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

एसपी ने पुलिस कर्मियों के कसे पेंच

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : पुलिस अधीक्षक ने सर्किल के सभी थानों का अर्दली रूम लिया। इस दौरान लंबित विवेचनाओं को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए। कप्तान ने मातहतों को कार्यशैली में सुधार लाने की नसीहत देते हुए उनके पेंच कसे। कहा कि चेकिंग के दौरान व्यक्ति का नाम, पता, मोबाइल नंबर रजिस्टर में अंकित किया जाए, साथ ही नियमित वाहन चेकिंग हो। फोर्स की कमी को पूरा करने की बात कही। साथ ही लूट की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

27 वाहन पकड़े, 16 सीज, 17 के चालान

औरैया, जागरण संवाददाता : डग्गामारी व ओवरलोडिंग के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत गुरुवार को दिबियापुर तिराहा स्थित नाके पर डटे पुलिस कप्तान ने ओवरलोडिंग व कागजात न होने पर 27 वाहन कब्जे में लिए। मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू की गई है। जिले में अर्से से चल रही डग्गेमारी व ओवरलोडिंग के चलते आए दिन हादसों में लोग हताहत हो रहे थे। अखबारों में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन ने इसका संज्ञान लिया और अब डग्ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

509 हेक्टेयर क्षेत्रफल में हरियाली की कवायद

औरैया, जागरण संवाददाता:अर्से से जिले में वन क्षेत्र बढ़ाने में नाकाम रहे जिम्मेदार फिर से कवायद की तैयारी में हैं। जनपद भर में 509 हेक्टेयर क्षेत्रफल में पौधे रोपित किए जाएंगे। प्रमुख रूप से पांच विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। खास तौर से निर्देश दिया गया है कि ग्रामीणों को पौधे वितरित करने की बजाए उन्हें रोपित कराने पर जोर दिया जाए। फिलहाल जिले में 10250 हेक्टेयर वन क्षेत्र है, उत्तराखंड बनन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक से गिरकर महिला घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर के मोहल्ला गोविंद नगर में दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत में एक महिला घायल हो गई। इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फफूंद क्षेत्र के गांव अटा निवासी दीप्ति(27) पत्‍‌नी सुमित नारायण पति के साथ बाइक से शहर आई थी। वापस लौटते समय गोविंद नगर में सामने से आ रही बाइक से भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में महिला सड़क पर गिर पड़ी। हादसा होते देख आसपास के लोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें