औरैया

  • पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल कराने को लेकर सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपते हुए बेसिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग की गई है। शिक्षकों ने पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल किए जाने की मांग की है। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अखिलेश कुमार चतुर्वेदी के नेतृत्व में शिष्ट मंडल द्वारा सौंपे गए ज्ञ... और पढ़ें »

  • रुपए लूटकर भाग रहे बदमाशों को दबोचा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    बिधूना, औरैया, संवाद सहयोगी : कस्बा स्थित बैंक से रुपए निकालकर घर जा रही एक महिला से बदमाशों ने रुपए छीन लिए। सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को दबोचा है। उनके पास से रुपए बरामद कर लिए गए हैं। क्षेत्र के गांव भैदपुर निवासी सुमन देवी कस्बा स्थित स्टेट बैंक की शाखा से 50 हजार रुपए निकाल कर घर जा रही थी। जैसे ही वह बैंक से कुछ दूर निकली। एक बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने धक्... और पढ़ें »

  • अनुपस्थित रहने पर चार अफसरों का वेतन रोका

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमें चार अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन काटने तथा गलत रिपोर्ट देने पर बीडीओ एरवाकटरा के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्ठि दिए जाने का आदेश जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले कार्यों पर गंभीरता से ध्यान दें। उन्होंने कहा कि लोहिया ग्राम व ... और पढ़ें »

  • जनपद में 474 छात्रों को मिलेंगे लैपटाप

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2014 में उत्तीर्ण हुए मेधावी छात्रों को लैपटाप दिए जाने का फरमान जारी किया गया है। जिसके तहत जनपद में कुल 474 छात्रों को लैपटाप वितरण किया जाएगा। इसके लिए फार्म भरवाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की वर्ष 2014 की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्रों में से मेधावी छात्रों को इस बार लैपटाप वितरण किए जाएंगे। जिसके लिए मानक निर्ध... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में तीन गंभीर घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग- अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से एक को कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना नेशनल हाइवे पर मिहौली गांव के निकट हुई। यहां ओवरब्रिज पर तेज रफ्तार मैजिक की चपेट में आकर बाइक पर सवार क्षेत्र के कस्बा भीखेपुर निवासी रामरतन शर्मा पुत्र विजय किशोर गंभीर रूप से जख्म... और पढ़ें »

  • मारपीट कर सोने की चेन व रुपए छीने

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला आर्य नगर में एक युवक को मारपीट कर उसकी दुकान से नगदी व गले से सोने की चेन छीन ली गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। हालांकि पुलिस उसे मामूली विवाद में मारपीट की घटना बता रही है। मोहल्ला निवासी अमर पोरवाल ने पुलिस को बताया कि उसकी मोहल्ले में ही जनरल सामान की गुमटी रखी है। शुक्रवार दोपहर वह अपनी दुकान पर बैठा था, तभी नर... और पढ़ें »

  • अधिक कीमत की शिकायत पर बल्ब की बिक्री बंद

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद के बिजली विभाग ने बिजली की बचत और लोगों को अच्छी रोशनी देने के उद्देश्य से कम कीमत में एलईडी बल्ब बेचने का फैसला लिया है। इसकी बिक्री भी शुरू कर दी गई थी। इस काम में लगे कर्मचारियों द्वारा कीमत से ज्यादा पैसे वसूलने की शिकायत पर फिलहाल इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई है। अब इसे पावर हाउस स्थित कार्यालय से बेचने का फैसला किया गया है। शहर में चल रहे औरैया महोत्सव में व... और पढ़ें »

  • जवान बेटे का शव देख बिलख उठा पिता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    एरवाकटरा (औरैया), संवादसूत्र : बेटा शादी समारोह में शामिल होने घर से निकला था। किसी को क्या पता था कि अब वह कभी वापस नहीं लौटेगा। बीती रात क्षेत्र में कुकरकाट के निकट कार ट्रैक्टर भिड़ंत में मृत युवक का पिता सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचा तो बेटे का शव देख कर पछाड़ खा कर गिर पड़ा। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है। मालूम... और पढ़ें »

  • अंगूठी हाथ में रहती है मंगनी टूट जाती है..

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : सुरों की बंदिश, आपसी चुहल और खुशगवार कव्वालियों की पेशकश ने ऐसा समा बांधा कि औरैया महोत्सव का पांडाल तालियों से गड़गड़ा उठा। बीती शाम जवाबी कव्वाली के दौरान दोनों पक्ष के फनकारों ने शानदार गायकी का प्रदर्शन किया। कव्वाली के नाम पर इतनी भीड़ जुटी कि प्रशासन के लिए उसे संभालना मुश्किल हो गया। जितने लोग कुर्सियों पर बैठे थे, उतने ही पंडाल के बाहर खड़े नजर आए। शुरूआत कव्वाल तस्ल... और पढ़ें »

  • बड़े हादसों के नाम रहा साल का पहला माह

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : हादसों की नजर से देखें तो नई साल का पहला महीना दर्दनाक रहा है। हादसों की यह तस्वीर जिले में यातायात की व्यवस्थाओं की पोल भी खोलती है। आंकड़ों पर नजर डालें तो साल के शुरूआती दिनों में ही अलग-अलग हुए सड़क हादसों में दो दर्जन लोगों की जानें चली गईं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों की संख्या का आंकड़ा दो सैकड़ा से पार चला गया है। अलग- अलग क्षेत्र के लोगों ने अपने अपने इलाके में दुर्घट... और पढ़ें »

  • ब्लाक प्रमुख चुनाव शांति से निपटाने के लिए कसे पेंच

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 08:50 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : ब्लाक प्रमुख चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिये गुरुवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अधीनस्थों के साथ बैठक कर उन्हें कई दिशा निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ब्लाक गेटों पर ही क्षेत्र पंचायत सदस्यों की वोटर लिस्ट फोटो सहित चस्पा की जाये और उन्हें पहचान कर ही अंदर जाने दिया जाये। वहीं प्रत्येक सदस्य की सघनता से जांच करने के निर्देश पुलिस अध... और पढ़ें »

  • ट्रकों की भिड़ंत में चालक की मौत

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    अजीतमल (औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में बुधवार देर रात भीखेपुर ओवरब्रिज के समीप दो ट्रकों की जोरदार भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में एक ट्रक के चालक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। ट्रक चालक भोले शंकर पुत्र राम नरायन निवासी कस्बा शिवली थाना शिवली जनपद कानपुर देहात कस्बा से मटर लेकर जालौन से चंदौली की ओर जा रहा था। तभी रात करीब दो बजे भीखे... और पढ़ें »

  • लॉकर न गार्ड, कैश की सुरक्षा भगवान भरोसे

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : बिजली विभाग के पावर हाउस स्थित उपखंड अधिकारी प्रथम विघुत वितरण खंड कार्यालय में न तो कैश रखने के लिए लॉकर की व्यवस्था है, न ही उसकी सुरक्षा के लिए वहां पर कोई गार्ड तैनात किया गया है। जिसके चलते कर्मचारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने अधिशाषी अभियंता पर अनदेखी का आरोप लगाया है। वहां तैनात कर्मचारियों का कहना है कि वसूली के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान वह दिनभ... और पढ़ें »

  • पुरानी शिकायतों का निस्तारण न होने पर डीएम सख्त

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : बुधवार को ब्लाक सभागार में आयोजित तहसील दिवस में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने तहसील दिवसों की शिकायतों की समीक्षा करते हुए शिकायतें निस्तारण न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने सभी विभागों से शीघ्र शिकायतें निस्तारित कराकर अवगत कराने की बात कही। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुए तहसील दिवस में सबसे पहले शिकायतों की समीक्षा की गई। जिसमें 11 शिकायतें वन, पीडब्लूड... और पढ़ें »

  • बीडीओ जांच के बाद ही दें बीडीसी को सहायक

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में होने वाले ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव पूरी तौर से निष्पक्ष व पक्षपातपूर्ण सम्पन्न होगा। वहीं बीडीसी को दिए जाने वाले सहायक पूरी जांच के बाद ही उपलब्ध कराए जाएंगे। जिलाधिकारी ने माला श्रीवास्तव ने कहा कि यदि कोई बीडीसी हेल्पर की मांग करता है तो उसे 48 घंटे पहले प्रार्थना ... और पढ़ें »

  • अपहरण व हत्या के दो आरोपियों को उम्र कैद, 22 हजार जुर्माना

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:57 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : अपर सत्र न्यायाधीश विशेष न्यायालय दस्यु प्रभावित क्षेत्र अधिनियम सत्य प्रकाश द्विवेदी ने नगर के बहुचर्चित अनमोल बरसइयां हत्याकांड के दो अभियुक्त अहिवरन ¨सह व अशोक कुमार लोधी को आजीवन कारावास व 22- 22 हजार रुपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया है। एक सह आरोपी दोषमुक्त हो गया। घटनाक्रम के अनुसार नगर के मध्य स्थित मोहल्ला महावीरगंज निवासी तेल उद्योग के स्वामी सुशील बरसइयां का इ... और पढ़ें »

  • पिता व दो पुत्रों को हत्या के आरोप में उम्र कैद

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 07:53 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : अपर सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक) महफूज अली ने थाना सहायल क्षेत्र के ग्राम पुर्वा भगत निवासी पिता व दो पुत्रों को खेत की मेड़ तोड़ने पर हुए विवाद में हत्या करने के आरोप में आजीवन कारावास व 15 -15 हजार रुपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया। घटनाक्रम के अनुसार ग्राम पुर्वा भगत निवासी वादी अनुरुद्ध ¨सह ने थाना सहायल में रिपोर्ट लिखाई कि 07 दिसंबर 2013 को उसके परिवारी जितेंद्र, अवध... और पढ़ें »

  • टीईटी परीक्षार्थियों की वजह से यातायात व्यवस्था बेपटरी

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : मंगलवार को शहर के करीब आधा दर्जन केंद्रों पर हुई टीईटी परीक्षा के चलते शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तौर से बेपटरी दिखाई दी। कई सड़कों पर तो पूरे दिन लोग जाम से जूझते दिखाई दिए। वहीं नुमाइश रोड पर लगे जाम से परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। वहीं कई परीक्षार्थी देर से केंद्रों पर पहुंचे। टीईटी परीक्षा के लिए शहर के तिलक महाविद्यालय, तिलक इ... और पढ़ें »

  • बाइक व पचास हजार नहीं मिले तो प्रताड़ना का आरोप

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : बिधूना थाना क्षेत्र के चपोरा निवासी एक महिला ने अपने ससुरालीजनों पर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए अभियोग पंजीकृत कराया है। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद महिला थाना पुलिस जांच में जुट गई है। चपोरा निवासी पप्पू उर्फ जहांगीर अली की पुत्री रबीना बेगम ने पुलिस को बताया कि उसका विवाह कुछ समय पहले किशनी मैनपुरी क्षेत्र के गांव बसेट निवासी निसार अली ... और पढ़ें »

  • फिरौती के लिए ही मामा ने किया था अपहरण

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता: थाना अजीतमल में वैदपुरा इटावा निवासी एक व्यक्ति द्वारा दर्ज कराए गए अपहरण के मामले में पुलिस ने दबिश देकर अपहृत को बरामद कर लिया है। हालांकि पुलिस आरोपी को दबोचने में सफलता हासिल नहीं कर सकी। बरामदगी में जुटी टीम को अधिकारियों ने पुरस्कृत किया है। वैदपुरा इटावा निवासी रामनरेश पुत्र गौरीशंकर ने अजीतमल थाना में बीती 1 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके आठ वर्षीय पुत्र रोह... और पढ़ें »

(News from Auraiya, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें