1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

दुष्कर्म की नीयत से किशोरी को दबोचा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला रुहाई निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मोहल्ले के ही एक युवक ने घर में घुसकर उनकी नाबालिग पुत्री को दुष्कर्म की नीयत से दबोच लिया। पुत्री के चीखने पर मोहल्लावासी दौड़े तो वह धमकी देते हुए भाग गया। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की है। मोहल्ला निवासी धनीराम( परिवर्तित नाम ) ने पुलिस को बताया कि बीती शाम उनकी 14 वर्षीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

धू धू कर जला ऑटो, चालक ने लगाया आरोप

मुरादगंज (औरैया), संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में महाराजपुर के निकट एक ऑटो संदिग्ध हालात में धू धू कर जल गया। ऑटो चालक ने अज्ञात लोगों पर ऑटो में आग लगा देने का आरोप लगाते हुए तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। फफूंद थाना क्षेत्र के फतेहपुर बेंदी निवासी अर¨वद कुमार अपना ऑटो लेकर मुरादगंज से फफूंद की ओर जा रहा था। चालक के मुताबिक मुरादगंज तिराहा से दो लोग भाड़े पर उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

मंडी में मृत मिले आधा दर्जन गोवंश

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर स्थित कृषि उत्पादन मंडी में तड़के मृत गोवंश मिलने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। सुबह मंडी समिति के आढ़ती मंडी पहुंचे तो वहां उन्हें मृत गोवंश पड़े नजर आए। देखते ही देखते सैकड़ों लोग मौके पर एकत्र हो गए। गायों को मृत देखकर लोगों में आक्रोश नजर आया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

चली लपट, पारा पहुंचा 44 पार

औरैया, जागरण संवाददाता : गर्मी के प्रकोप से जनपद वासियों को राहत नहीं मिल रही है। शुक्रवार को सुबह से ही आसमान से आग बरसी और लपट चली। वहीं पारा भी 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जिसकी वजह से लोगों ने घरों में ही आराम करना मुफीद समझा और सड़कों पर सन्नाटा सा पसरा रहा। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार की सुबह तेज हवाएं चलने व आंधी आने की पूरी संभावना है। सुबह से ही निकली तेज धूप ने लोगों को झुलसने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

तकनीकी शिक्षा को आखिर कब लगेंगे पंख

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : प्रदेश सरकार की सख्ती और प्रयासों के बाद भी जनपद की तकनीकी शिक्षा के दिन बहुरने का नाम नहीं ले पा रही है। जिले का एक मात्र राजकीय पालीटेक्निक कालेज हैदरपुर बीते 6 साल की निर्माण अवधि गुजर जाने के बाद नही शुरू हो सका है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2009 में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री रहे अशोक दोहरे पैतृक गांव हैदरपुर मे उनके प्रयासों से राजकीय पालीटेक्निक कालेज की आधारशिला रखी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

किसान भूमि के स्वास्थ्य के लिए कराएं मृदा परीक्षण

औरैया, जागरण संवाददाता : कृषि विज्ञान केंद्र एवं इफ्को औरैया के गोद लिए विकास खंड भाग्यनगर के गांव माखनपुर में मृदा स्वास्थ्य परीक्षण एवं ढैंचा व मूंग बीज वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में वैज्ञानिकों ने किसानों से कहा कि भूमि के स्वास्थ्य के लिए मृदा परीक्षण कराए। जिससे भूमि की असली जरूरत पता चल सके। इफ्को के क्षेत्रीय प्रबंधक डीपीएस तोमर की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में वैज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

सड़क निर्माण के लिए जलाए जा रहे पेड़

कंचौसी( औरैया ), संवाद सूत्र : नहर पटरी को हरा भरा करने के लिए वन विभाग ने 67 लाख रुपये के पेड़ लगा दिए। यह नासमझी भरा कदम था या फिर अदूरदर्शिता कि नहर पटरी पर सड़क निर्माण तय था। इसके बावजूद हरित पट्टी लगाई गई। परिणाम यह है कि डबल लेन सड़क बनने के कारण पूरी हरी पट्टी में लगे पेड़ जलाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि कंचौसी- दिबियापुर नहर पटरी को लोक निर्माण द्वारा डबल लेन किया जा रहा है। योजना व निर्माण कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर के मोहल्ला ब्रह्मनगर में विद्युत करंट लगने से एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई। जिला अस्पताल में मृत घोषित किए जाने के बाद परिजन शव घर ले गए। मोहल्ला निवासी अनुज पुत्र सत्येश घर में बिजली की लाइन ठीक कर रहा था। उसका हाथ बिजली के नंगे तार से छू गया। तार के संपर्क में आने से वह करंट की चपेट में आ गया। युवक को करंट की चपेट में आया देख परिवारीजन दौड़े और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

अपर आयुक्त का निरीक्षण,चार केंद्र मिले बंद

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में गेहूं की सरकारी खरीद बढ़ने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को अपर आयुक्त उर्मिला सोनकर ने बिधूना क्षेत्र के दो दर्जन खरीद केंद्रों का निरीक्षण किया। जिसमें तीन केंद्र बंद मिले। एक केंद्र खुला था, लेकिन केंद्र प्रभारी अनुपस्थित मिले। जिला प्रबंधक को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगे जाने के निर्देश दिए। जनपद में गेहूं खरीद की रफ्तार सुस्त दिखाई दे रही है। लक्ष्य के साप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाया, पांच गंभीर

औरैया, जागरण संवाददाता : क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई जहर खाने की घटनाओं में पांच लोगों की हालत बिगड़ गई। उन्हें आनन-फानन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से एक को कानपुर रेफर किया गया। पहली घटना क्षेत्र के गांव बहादुरपुर की है। गांव निवासी गिरजेश कुमार ने गृह कलह से तंग आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से प्रारंभिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया गया। दूसरी घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

पुलिस का धरपकड़ अभियान तेज

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में हुई ताबड़तोड़ आपराधिक वारदात के बाद खाकी ने तेवर दिखाने शुरू किए हैं। अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़कर उनकी धरपकड़ की जा रही है। जनपद के 18 में से 16 वांछित आरोपियों को जेल पहुंचाया गया है। अभियान के दौरान औरैया कोतवाली पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक विक्रमाजीत ¨सह के नेतृत्व में पढ़ीन दरवाजा निवासी महेंद्र व कल्लू, जरुहौलिया निवासी अशोक, भरसेन निवासी नाहर ¨सह, गो¨वद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:40 AM (IST)
        

बाइक की डिग्गी से 80 हजार उड़ाए

अनंतराम (औरैया) संवाद सूत्र : बैंक से पैसा निकाल कर ईंट के पैसे देने के लिए भट्ठे पर जा रहे विद्यालय के प्रबंधक की बाइक की डिग्गी से 80 हजार रुपए पार कर लिए गए। कोतवाली में मामले की तहरीर दी गई है। जानकारी के मुताबिक आर एस मेमोरियल इंटर कालेज कालेज के प्रबंधक शिव मोहन दुबे बीते गुरुवार को घर से तीस हजार रुपए लेकर चले। स्टेट बैंक अजीतमल से उन्होंने 50 हजार रुपए निकाले तथा उसके बाद वह भट्ठे पर पैस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:39 AM (IST)
        

किसानों के शोषण से रालोद खफा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : तहसील क्षेत्र में लेखपालों द्वारा मुआवजा चेक के वितरण में की जा रही धांधली से राष्ट्रीय लोकदल में आक्रोश व्याप्त है। मामले को लेकर जिलाध्यक्ष द्वारा एसडीएम को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन देते हुए जिलाध्यक्ष गौरव त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम हैदरपुर, ऐमा पैगम्बर और अलीपुर में किसानों को लेखपाल ने फसल क्षति की मुआवजा चेक नहीं दी है। कहा कि लेखपाल गांव में सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:39 AM (IST)
        

छत से गिरा अधेड़, मौत

अनंतराम (औरैया) संवाद सूत्र : गुरुवार की रात छत से गिरकर अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस ने जांच पड़ताल की है। जानकारी के मुताबिक निर्भय ¨सह (45) पुत्र लल्ला ¨सह निवासी बाबा का पुरवा, फफूंद जिला औरैया केपीटीएल कंपनी बाबरपुर में कार्य करता था। गुरुवार की शाम काम करते हुए समय अधिक हो गया तथा गाड़ी न मिलने पर निर्भय ¨सह लक्ष्मीनगर निवासी अपने दोस्त के घर पर रुक गया। रात को खाना खाकर निर्भय छत पर सो गया। करी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:39 AM (IST)
        

दिन दहाडे़ चोरों ने लाखों का माल किया पार

अनंतराम (औरैया) संवाद सूत्र : मकान मालिक जब महेवा ससुराल चले गए तो छत पर चढ़ कर आंगन में उतरते हुए दिनदहाड़े चोरों ने मकान से लाखों का माल साफ कर दिया। मामले की तहरीर कोतवाली में दी गई है। जानकारी के मुताबिक अनिल दुबे पुत्र राम नरायन निवासी आजादनगर बीती गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे बच्चों के साथ अपनी ससुराल महेवा चले गए। शाम करीब चार बजे जब वह घर लौटे तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोरों ने 22 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:39 AM (IST)
        

लघु अपराधों का जुर्माना बैंक में होगा जमा

औरैया,जागरण संवाददाता : उच्च न्यायालय इलाहाबाद में 23 मई से 'शीघ्र न्याय उनके हार' की अद्भुत सरल योजना शुरू की है,जिसमें लघु अपराधों के मामले में लगने वाले अर्थदंड को व्यक्ति सीधे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में जमा कर कोर्ट-कचहरी आने की कवायद से बच सकेगा। स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में शनिवार 4.15 बजे इस महत्वपूर्ण योजना का शुभारंभ होगा। यह योजना लघु प्रकृति के उन अपराधों के लिए बनाई गई है जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:39 AM (IST)
        

शिक्षक वार्ता का जोड़

शिक्षक अंजू बाबू का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद सरकार द्वारा स्कूल में मिडडे मील बनवाए जाने की शुरुआत की गई है। सरकार के इस निर्णय से शिक्षकों में आक्रोश है। शिक्षिका श्रद्धा का कहना है कि ऐसी गर्मी में मिडडे मील बनाए जाने के सरकार के आदेश से शिक्षक वर्ग आहत है। इसका जोरदार विरोध किया जाएगा। शिक्षक दिव्यमूर्ति का कहना है कि पहले भी सूखा का प्रभाव रहा है, लेकिन किसी भी सरकार द्वारा यह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:38 AM (IST)
        

किसान फांसी पर झूला, मौत

अनंतराम (औरैया), संवाद सूत्र : अयाना थाना क्षेत्र के ग्राम नगला बनारस में बीती रात घर के बाहर पेड़ पर किसान का शव फांसी पर झूलता मिला। मामला हत्या या खुदकशी के बीच उलझा हुआ है। जानकारी के मुताबिक नगला बनारस निवासी संतोष (40) पुत्र कढ़ोरे की सवा बीघा जमीन है। खेत में संतोष ने सबमर्सिबल लगवाया था। बताते हैं कि समरसेबिल का पैसा न अदा हो पाने से वह परेशान रहता था। बीती रात पेड़ पर संतोष का शव फंदे से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:38 AM (IST)
        

ग्रीष्मकालीन अवकाश में भी बनेगा मिडडे मील

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश में सूखा पीड़ित जिलों में मिड डे मील बनवाकर छात्रों को खिलाने की घोषणा की गई है। जिसको लेकर शिक्षकों में आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं अधिकारियों की ओर से मिड डे मील बनवाने के आदेश दिए जा चुके हैं। प्रदेश सरकार द्वारा जनपद को सूखाग्रस्त जिला घोषित किया गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कम पैदावार के चलते अनाज का संकट पैदा हो रहा है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:38 AM (IST)
        

बाइक नहीं मिली तो दूसरी शादी रचाई

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा में बाइक की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाल दिया गया। महिला का कहना है कि उसके पति ने बिना उसे तलाक दिए दूसरी शादी रचा ली। पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा निवासी साधना देवी का कहना है कि उसका विवाह कुछ साल पहले उदय प्रकाश के साथ हुआ था। विवाह के बाद से स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:38 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें