Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

धनतेरस पर बाजार रहे गुलजार

औरैया, जागरण संवाददाता : धनतेरस पर जनपद भर के बाजारों में बर्तन खरीदने को बड़ी संख्या में लोग उमड़े। इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों पर भी खरीददारी हुई। दोपहर बाद खरीददारी के लिए लोगों का घरों से निकलना शुरू हो गया। शाम होते होते बाजार भीड़ से गुलजार रहे। दुकानदारों ने भी अपनी-अपनी दुकानें सड़क पर फैलाकर लगाई। सर्वाधिक भीड़ बर्तन की दुकानों पर रही। इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों, वाहनों की दुकानों और सोने चांदी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

किसानों को मिलेगी हर संभव मदद

फफूंद ((औरैया) संवाद सूत्र : भाग्यनगर ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत टीकमपुर के मजरा मखानपुर में जिलाधिकारी ने किसान दिवस में किसानों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कहा कि किसान उपजाऊ भूमि में उच्च कोटि के बीज का उपयोग करें, जिससे अधिक से अधिक पैदावार हो सके। इस दौरान गांव की सफाई व्यवस्था की प्रशंसा की गई। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने ग्राम मखानपुर पहुंचकर धान की फसल का निरीक्षण किया और इफ्को द्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

तहसील दिवस में सिर्फ छह शिकायतों का निस्तारण

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : तहसील दिवस में मंगलवार को फरियादियों की भारी भीड़ जुटी बावजूद खुशनसीब छह शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का ही निस्तारण हो सका। हालांकि जिलाधिकारी ने सख्त तेवर दिखाते हुए सहायक चकबंदी अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की। वहीं लेखपाल द्वारा कब्जा न दिलाए जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान अपर आयुक्त राजीव शर्मा ने तहसील दिवस का औचक निरीक्षण किया। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

हादसों में परिवार के चार लोगों समेत सात घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में दो अलग -अलग जगह हुए सड़क हादसों में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां से पिता पुत्र को नाजुक हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया। पहली घटना नेशनल हाईवे पर धीरजपुर नहर पुल के निकट हुई। मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी अविनाश मिश्रा अपनी पत्नी गायत्री पुत्री यवी (8) व पुत्र केशव (3) के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की ट्राली से रेलवे फाटक टूटा

अछल्दा (औरैया) संवाद सूत्र : दिल्ली -हावड़ा रेल रूट पर बीती रात ट्रैक्टर की टक्कर से रेलवे फाटक टूट गया। मामले की जानकारी स्टेशन अधीक्षक को दी गई, जिस पर कर्मचारियों ने उसकी मरम्मत की। मरम्मत कार्य के चलते बिधूना-फफूंद मार्ग पर जाम लग गया। जिससे लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। सोमवार की रात करीब पौने नौ बजे रेलवे गेट नंबर 13 बंद था। इसी दौरान एक ट्रैक्टर में ब्रेक न लगने से उसकी सीधी टक्कर रेलवे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

दीपावली पर की बोहनी, दो को लूटा

मुरादगंज(औरैया), संवाद सूत्र : सुरक्षा व्यवस्था के दावों की धज्जियां उड़ाते हुए बदमाशों ने मंगलवार की सुबह एक दंपती व युवक को मारपीट कर लूट लिया। बदमाश दंपती के 30 हजार रुपए तथा जेवर लूट ले गए, वहीं युवक के जबरन बोलेरो में बैठाकर उसके 9 हजार रुपए लूटकर सड़क पर फेंक दिया। घटनाओं की तहरीर कोतवाली में दी गई है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। मंगलवार की सुबह 5 बजे पानीपत से लौटकर अपने गांव जा रहे धर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:36 PM (IST)
        

पेड़ से भिड़ा स्कूली वाहन, बच्चे घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में दिबियापुर रोड पर नरोत्तमपुर पुलिया के निकट स्कूली बच्चों को ले जा रहा मैजिक पेड़ से जा टकराया। हादसे में बच्चों को गंभीर चोटें आई। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से तीन को कानपुर रेफर किया गया है। शहर के बच्चों को लेकर मैजिक दिबियापुर रोड स्थित संस्कार एकेडमी स्कूल जा रहा था। नरोत्तमपुर पुलिया के निकट अचानक साइकिल सवार छात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

टैंकर ने भाइयों को रौंदा, एक की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में फफूंद रोड पर फरीदपुर गांव के सामने टैंकर ने बाइक सवार दो सगे भाइयों को रौंद डाला। एक की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे को नाजुक हालत के चलते जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया गया। दोनों भाई दीवाली की खरीदारी कर गांव लौट रहे थे। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोग करीब एक घंटे तक रोड जाम किए रहे। गांव फरीदपुर निवासी ऊदल सिंह (24) अपने भाई टिल्लू (22) के साथ बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

सरसों का तेल लदा ट्रक पलटा, ग्रामीणों ने लूटा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : नेशनल हाईवे पर सोमवार की सुबह एक मैजिक को बचाने में सरसों के तेल से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गया। हादसे की जानकारी जैसे ही समीपवर्ती गांव अमिलिया पहुंची तो ग्रामीणों में तेल लूटने की होड़ मच गई। जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल कर ट्रक को कब्जे में लिया। ट्रक चालक को मामूली खरोच आई है। नागाजी ब्रांड सरसों के तेल के कंटेनर लादकर एक ट्रक पोर्सा मध्यप्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

परीक्षा घोषित होते ही धरना स्थगित

औरैया, जागरण संवाददाता : शिक्षा मित्रों की लंबित परीक्षाओं को इलाहाबाद पीएनपी द्वारा घोषित कर दिया गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र ने अपना धरना स्थगित कर दिया है। सोमवार को संगठन की बैठक हुई जिसमें जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि पीएनपी इलाहाबाद से लिखित आश्वासन मिलने के बाद धरना स्थगित कर दिया गया है। बताया गया कि 28,29 दिसंबर को बैक पेपर की परीक्षा, 1 दिसंबर को तृतीय ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:04 PM (IST)
        

त्योहार के मद्देनजर पुलिस का मार्च

औरैया, जागरण संवाददाता : त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने रूटमार्च कर अमन बहाली की कवायद की। सदर बाजार से शुरू हुआ मार्च शहर की प्रमुख सड़कों से होता हुआ सुभाष चौक तक पहुंचा। भारी दल बल के साथ मार्च सबसे पहले शहर के व्यस्तम सदर बाजार पहुंचा। संकट मोचन मार्केट गुमटी होते हुए पुलिस अधिकारी, कर्मी संजय गेट पहुंचे। इसके बाद जमालशाह होते हुए सुभाष चौक तक मार्च किया गया। पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

लेंटर गिरने से युवक घायल

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : चौकी क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम चपटा में एक मकान का लेंटर तोड़ा जा रहा था। इसी दौरान अचानक पूरा लेंटर भरभरा कर गिर गया, जिसकी चपेट में आकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पहले उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल लाया गया जहां से गंभीरावस्था में उसे सैफई रेफर कर दिया गया। चपटा निवासी सूरज प्रकाश अपने पुराने मकान में मरम्मत का कार्य करा रहे हैं। इसी के चलते रविवार की सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

ढाबे पर हुई मारपीट में दोनों ओर से मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे स्थित बुग्गी ढाबा पर बीती रात दो गुटों के बीच हुई मारपीट में दोनों ओर से एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट लिखकर जांच शुरू की है। मोहल्ला आर्यनगर निवासी शुभम चौबे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शुक्रवार की रात करीब 9.30 बजे उसका भाई मंजुल चौबे नेशनल हाईवे स्थित बुग्गी होटल पर अपने साथियों के साथ खाना खा रहा था। तभी म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

शराबी की गलत सूचना पर परेशान रही पुलिस

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : क्षेत्र के गांव पीपरा का पुरवा निवासी अशोक कुमार पुत्र बाबूराम ने शराब के नशे में शनिवार को 100 नंबर पर सूचना दी कि उसे कुछ लोगों ने गोली मार दी है और वह घायल अवस्था में नेशनल हाईवे पर भीखेपुर पुल के नीचे पड़ा है। सूचना पर कोतवाली प्रभारी शैलेन्द्र सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। खोजबीन की गई, लेकिन कोई भी व्यक्ति घायल नहीं मिला। आसपास के लोगों से भी जानकारी ली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

लोक अदालत में 193 मुकदमे हुए तय

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में रविवार को जनपद न्यायाधीश की अध्यक्षता में लोक अदालत का आयोजन हुआ। इस दौरान 193 मामले तय किए गए। इनमें मोटर दुर्घटना क्लेम के पांच मुकदमों से 6.50 लाख प्रतिकर एवार्ड किया गया। 21 हजार 140 रुपए का अर्थदंड भी वसूल किया गया। जिला जज देवेंद्र नाथ शुक्ल की अध्यक्षता में कार्रवाई शुरू हुई। प्राधिकरण सचिव सिविल जज सीनियर डिवीजन कुसुमलता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

तीन दिन से फुंका पड़ा ट्रांसफार्मर, आक्रोश

औरैया, जागरण संवाददाता : सत्तेश्वर पश्चिम में हाईवे के निकट रखा ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदला गया है। ऐसे में तीन दिनों से मोहल्ले में अंधेरा छाया हुआ है। सुबह पानी के लिए मोहल्लावासियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। हाईवे के निकट दीपू राइस मिल के निकट रखा 250 केवीए का ट्रांसफार्मर तीन दिन पहले फुंक गया था। इस कारण सत्तेश्वर मोहल्ले के एक तिहाई इलाके में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई इस कारण सुबह प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

ब्लाक प्रमुख का चुनाव बना मुसीबत, बीडीसी का इस्तीफा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : अजीतमल ब्लाक प्रमुख का चुनाव जैसे -जैसे नजदीक आ रहा है। बीडीसी सदस्यों के धड़कनें तेज हो गई हैं। हालत यह है कि ब्लाक प्रमुख पद के दो बड़े उम्मीदवार कुर्सी के लिए सारे दांव पेंच अजमा रहे हैं। इसका सीधा असर बीडीसी सदस्यों पर पड़ रहा है। धरपकड़ की आशंका से इनमें घबराहट है। इसी का नतीजा है कि एक बीडीसी ने डीपीआरओ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अजीतमल ब्लाक प्रमुख के चुनाव मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

एम्बुलेंस से टकराया ट्रक, छह घायल

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : बेला मार्ग पर रविवार की दोपहर ओवरलोड मौरंग से लदे ट्रक का टायर अचानक फट गया, जिससे ट्रक अनियंत्रित होकर एम्बुलेंस से टकरा गया। हादसे में एम्बुलेंस सवार छह लोग घायल हो गए। इनमें से तीन घायलों को गंभीरावस्था में मिनी पीजीआई सैफई रेफर कर दिया गया। इधर घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। दोपहर करीब 12 बजे बेला की ओर मौरंग लाद कर एक ट्रक जा रहा था। जैसे ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मिठाई के रुपये मांगने पर हथगोला फेंका

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित सुभाष चौक के निकट एक मिष्ठान भंडार पर मिठाई के रुपये मांगने पर दबंगों ने हथगोला फेंका और फायरिंग की। हमले में दुकान के एक कर्मी को चोटें आई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल की है। सुभाष चौराहा स्थित रमाकांत स्वीट हाउस के संचालक दीपक पोरवाल ने बताया कि रविवार दोपहर ब्रह्मनगर निवासी एक युवक पहुंचा और मिठाई खरीदी। मिष्ठान की कीमत मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

माध्यमिक विद्यालयों के खाली पद भरे जाएं पदोन्नति से

औरैया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की बैठक जिलाध्यक्ष के आवास पर संपन्न हुई, जिसमें अवशेष महंगाई भत्ता व माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के रिक्त पद पदोन्नति से भरे जाने की कार्रवाई प्रारंभ करने की मांग उठाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए श्रीओम चतुर्वेदी ने कहा कि शासन स्तर से पदोन्नति संबंधी दिशा निर्देश बीएसए कार्यालय आ चुके हैं। इसके बावजूद कार्रवाई प्रारंभ नहीं की जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें