Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

रन फार यूनिटी में दौड़े बच्चे, बूढ़े और जवान

फोटो-3,18,19 जेपीजी औरैया, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को देश के पहले गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। संस्थाओं में राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। कालेजों में प्रतियोगिताओं के जरिए और भाजपाइयों ने मंडल स्तर पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन कर स्वर्गीय पटेल को याद किया। देश के नवरत्‍‌न गेल व एनटीपीसी में भी कार्यक्रम आयोजित किए ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

लाटरी पद्धति से आज उपलब्ध होंगे आलू बीज

औरैया, जागरण संवाददाता : शासन द्वारा कम मात्रा में आलू का बीज उपलब्ध होने पर जिला प्रशासन द्वारा इस बार किसानों को लाटरी पद्धति से आलू का बीज उपलब्ध कराया जाएगा। लाटरी विधि द्वारा चयनित कृषक को तीन क्विंटल बीज उपलब्ध होगा। जिला उद्यान अधिकारी सुघर सिंह ने बताया कि शासन द्वारा इस बार मांग के अनुरूप कम बीज प्राप्त हुआ है। उद्यान विभाग द्वारा मांगे गए प्रार्थनापत्र में आठ अक्टूबर तक 244 कृषकों द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ चला अभियान

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : कस्बे में शुक्रवार को जब झोलाछाप डाक्टरों की धरपकड़ का अभियान चलाया गया तो उससे हड़कंप मच गया। अधिकतर चिकित्सक क्लीनिक पर ताला डालकर भाग खड़े हुए। वहीं चिकित्सा टीम ने दो डाक्टरों को अलग चिकित्सकीय पैथी में काम करने पर कड़ी हिदायत देते हुए 16 नवंबर तक सभी अभिलेख सीएमओ कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिए हैं। चिकित्सकों को ताकीद कराया गया है कि जिस पैथी में जो प्रशिक्षित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

सड़क हादसों में आधा दर्जन घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से दो को रेफर किया गया है। पहली दुर्घटना नेशनल हाईवे पर जनेतपुर के निकट हुई। क्षेत्र के गांव बाकरपुर निवासी अनिल कुमार अपने पुत्र अर्जुन के साथ बाइक से शहर की ओर आ रहे थे। जनेतपुर के निकट अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में दो पक्षों के बीच चले लाठी डंडे

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर से सटे कटरा खानपुर में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। मोहल्ला निवासी लला पुत्र कालीचरन ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि वह अपने घर के सामने बैठा था, तभी मोहल्ला के ही अमित व प्रमोद पहुंचे और गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:50 PM (IST)
        

सांप के डसने से युवक की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव सेऊपुर में ट्यूबवेल का पंखा ठीक करने कुएं में उतरे एक युवक को सांप ने डस लिया। उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। गांव निवासी सुरेश मिश्र खेत में पानी लगा रहा था। पंखे में आई खामी को दुरुस्त करने के लिए वह कुएं में उतरा, जहां उसे काले सांप ने डस लिया। काफी देर तक लोगों को जानकारी नहीं हो सकी। बाद में ग्रामीणों ने किसी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

सिलेंडर में आग लगने से हड़कंप

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर लीक होने से मोहल्ला आजादनगर स्थित एक घर में आग लग गई। आग की लपटें देख घर में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तथा उसने आग पर काबू पाया। मोहल्ला आजादनगर पर स्थित छेदा लाल वर्मा के मकान में रहने वाले एक किराएदार द्वारा बीती शाम खाना बनाते समय लीक सिलेंडर से आग लग गई। आग लगते ही मकान में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

बैठक में अमन चैन कायम रखने की अपील

औरैया, जागरण संवाददाता : मोहर्रम पर कोतवाली क्षेत्र में अमन चैन कायम रखने की अपील पीस कमेटी की बैठक में की गई। कोतवाली में आयोजित बैठक में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और दोनों संप्रदायों के लोग मौजूद रहे। गांव खानपुर के शफीक खां ने अवगत कराया कि शहर में विद्युत व्यवस्था बेपटरी चल रही है। उन्होंने मोहर्रम के दौरान विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराए जाने की मांग की। रईस खां, मंसूरी खां आदि ने गंदगी और आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर करमपुर के निकट तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार युवक घायल हो गया। उपचार के लिए निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। क्षेत्र के गांव मड़ैया निवासी विजय कुमार साइकिल से अयाना क्षेत्र स्थित अपनी रिश्तेदारी में जा रहा था। करमपुर के निकट जैसे ही वह संपर्क मार्ग की ओर मुड़ने लगा। पीछे से आए तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी । दुर्घटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

हत्या करने के प्रयास में 10 के खिलाफ मुकदमा

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालीजनों द्वारा विवाहिता को मारपीट कर हत्या करने के प्रयास में दस लोगों के खिलाफ पुलिस कप्तान के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। औरैया कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम बहादुरपुर इकौरापुर निवासी सुनील कुमार पुत्र रामदयाल ने आरोप लगाया कि छह मई 2011 को उन्होंने अपनी पुत्री की शादी रुरुकला निवासी श्याम सुंदर के पुत्र कृष्णकांत से की थी। आर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

साजिश का आरोप लगाकर महिला को पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित कांशीराम कालोनी में महिला को भगाने की साजिश का आरोप लगाकर एक अन्य महिला को मारपीट कर घायल कर दिया गया। महिला रिपोर्ट दर्ज कराने गई तो मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया। पीड़ित ने तहरीर देकर जांच कराए जाने की गुहार लगाई है। कालोनी निवासी गुड्डी ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि कुछ माह पूर्व कालोनी की ही एक महिला किसी के साथ घर से चली गई थी। तब से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

शहीद स्मारक व सेनानी भवन बनाने की मांग

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला मुख्यालय ककोर की गैलरी व सभागार में लगाई जा रही स्वाधीनता संग्राम व शहीद स्मारक चित्र प्रदर्शनी को चारों ओर से प्रशंसा मिल रही है। सेनानी आश्रित संगठन ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर प्रदर्शनी को प्रेरणादायी बताते हुए तहसील परिसर में शहीद स्मारक बनाए जाने व शहर में सेनानी भवन निर्माण की मांग उठाई है। सेनानी आश्रित संगठन के संरक्षक मृत्युंजय सिंह, राजेश प्रताप यादव ने ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

असलहाधारी युवकों ने दंपती को लूटा

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : भटौरा- हरचन्दापुर मार्ग पर गढि़या के निकट बाइक पर सवार असलहाधारी युवकों ने दंपती को लूट लिया। घटना की जानकारी मिलने पर एरवाकटरा पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक पीड़ित वहां से जा चुके थे। नादेमऊ से किशनी मैनपुरी किसी रिश्तेदारी में जा रहे दंपती जब गढि़या के निकट पहुंचे तो बाइक पर सवार दो युवकों ने तमंचा दिखाकर उन्हें लूट लिया। महिला की सोने की चैन व पुरुष के 1500 रु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

प्रभातफेरी निकाल मनाई जाएगी पटेल जयंती

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को विद्यालयों में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है। इसी के चलते बीआरसी में एबीएसए ने संकुल प्रभारियों की बैठक कर दिशा निर्देश दिए। तय किया गया कि हर विद्यालय से प्रभातफेरी निकाली जाएगी। 31 अक्टूबर को लौह पुरुष की जयंती है, इस बार विद्यालयों में ही इस महत्वपूर्ण दिवस को धूमधाम से मनाए जाने के निर्देश जारी हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

रिश्ते, नाते सिर्फ संसार तक सीमित

औरैया, जागरण संवाददाता : जीवन पानी के बुलबुले के समान क्षण भंगुर है। जीवन के प्रति अनासक्त भाव से रहते हुए भगवान का स्मरण जीव को योग की अवस्था में ले जाता है। मोहल्ला ओम नगर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में प्रवचन करते हुए आचार्य सतीश अवस्थी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि जन्म के बाद से ही जीव माया मोह के बंधन में बंध कर परम शक्ति को भूल जाता है। मृत्यु निश्चित होते हुए भी परम अनिश्चित है। कब किसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

सड़कों को ही बना डाला कूड़ा घर

औरैया, जागरण संवाददाता : एक ओर पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर शहर के दर्जन भर से अधिक अस्थायी कूड़ाघर पालिका द्वारा सड़कों पर ही बना दिए गए हैं। कहने को तो सुबह 10 बजे तक सभी जगहों से कूड़ा उठवा लिया जाता है, लेकिन हकीकत यह है कि यहां से कूड़ा कभी साफ ही नहीं होता है। पालिका द्वारा शहर भर में 20 अस्थायी कूड़ाघर हैं, जिनमें शहर भर के सफाई कर्मी कूड़ा एकत्र करते हैं। बाद म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

लालबत्ती लगी स्कार्पियो सवार हमलावरों ने की फायरिंग

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : बिधूना -किशनी मार्ग पर बुधवार की शाम छिबरामऊ -किशनी बस स्टैंड के निकट लालबत्ती लगी स्कार्पियो सवार तीन लोगों ने सरेआम फायरिंग की। गोलीबारी में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। फायरिंग के बाद जब स्कार्पियों में सवार तीनों लोग भागने लगे तो भीड़ एवं पुलिस के सहयोग से इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इनके कब्जे से एक चाइना मेड पिस्टल बरामद की गई है। शाम करीब साढ़े चार बजे छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

एमडीएम को लेकर प्रधानाध्यापक पर निलंबन की गाज

औरैया, जागरण संवाददाता : एमडीएम संचालन में प्रधान से तनातनी फफूंद क्षेत्र के रुरुआ स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को खासी महंगी पड़ गई। जांच में दोषी पाए जाने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी अजीतमल को सौंपी गई है। रुरुआ फफूंद के प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष कुमार ने जिला बेसिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

गिरफ्तारी के बाद पूरी रात सशंकित रही पुलिस

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल में ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद हुए बवाल के उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उन्हें अभिरक्षा में रखने की समस्या सामने आई। पुलिस को आशंका थी कि अगर एक ही हवालात में दोनों दल के लोग रखे गए तो अवांछित नतीजा हो सकता है। नतीजतन हिरासत में लिए गए कुछ लोगों को औरैया तो कुछ को अछल्दा थाना में रात भर रखा गया। हिरासत में ली गई महिलाओं को महिला थाना ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

गिरफ्तारी के बाद भी दिखी सियासी हनक

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल ब्लाक प्रमुख अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हुई गोलीबारी के बाद पुलिस की गिरफ्त में आए लोगों की सियासी हनक हर ओर दिखाई पड़ी। कोतवाली से लेकर अस्पताल और कचहरी में भी इनके समर्थक डेरा जमाकर अपने -अपने नेताओं का हौसला बढ़ाते रहे। ब्लाक प्रमुख अजीतमल के पति देवेन्द्र यादव को दस समर्थकों के साथ अजीतमल पुलिस ने औरैया कोतवाली भेज दिया था। रात भर ब्लाक प्रमुख पति और उनके समर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें