1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

भोले का भव्य धाम देवकली मंदिर

औरैया, जागरण संवाददाता: शहर से दक्षिण की ओर जालौन रोड पर यमुना नदी के किनारे स्थित भोलेनाथ का मंदिर देवकली धाम जनपद व आसपास के श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। मंदिर अपने में सैकड़ों वर्षों का इतिहास भी छुपाए है। यहां सावन में लगभग रोज ही हजारों श्रद्धालु भगवान कालेश्वर का जलाभिषेक करने पहुंचते हैं। सावन में पूरे माह यहां मेला भी लगता है। खासतौर से सावन के सोमवार पर यहां हजारों की संख्या में भक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

उर्वरक विक्रेताओं के यहां छापे, 32 नमूने भरे

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद भर में कृषि विभाग द्वारा उर्वरक विक्रेताओं के यहां हुई छापा मार कार्यवाही कर 32 उर्वरकों के नमूने भरे गए। वहीं जनपद के पांच उवर्रक विक्रेताओं को लाइसेंस व स्टाक रजिस्टर न मिलने के कारण नोटिस व चेतावनी दी गई। जनपद भर में चली इस कार्यवाही में तीन टीमों को लगाया गया था। जनपद में नकली खाद व बीज की बिक्री को लेकर कृषि विभाग ने रणनीति बनाकर पूरे जनपद में एक साथ छापा मार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला विवाहिता का शव

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला दयालपुर में एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध हालात में फांसी पर लटकता मिला। मायके वालों का आरोप है कि ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर गला दबाकर हत्या करने के बाद शव फांसी पर लटका दिया। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। कन्नौज जनपद के तिर्वा थाना क्षेत्र के गांव रता का पुरवा बहरिन निवासी सरमनलाल ने पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

पांच दुकानों के नमूने फेल तीन लाख का जुर्माना

औरैया, जागरण संवाददाता : एडीएम प्रशासन एवं न्याय निर्णयन अधिकारी कोर्ट द्वारा पांच खाद्य कारोबार कर्ताओं पर गलत खाद्य पदार्थों के कारोबार करने के जुर्म में दंडित किया गया है। पांचों कारोबारियों पर करीब तीन लाख रुपए का जुर्माना थोपा गया है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जी के दुबे ने बताया कि शिवानी स्वीट हाउस प्रार्थना नर्सिंग होम के बगल में कारोबारी विनोद कुमार पर अधोमानक सोनपापड़ी के कारोबार करन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

पदोन्नतियों पर रोक से शिक्षकों में आक्रोश

औरैया, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक पद के लिए चल रही पदोन्नति प्रक्रिया स्थगित हो जाने के कारण पदोन्नति हेतु वरिष्ठता सूची में शामिल शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। इसी को लेकर रविवार दो अगस्त को बीआरसी औरैया में बैठक आयोजित कर रणनीति तैयार की जाएगी। ब्लाक अध्यक्ष संजय पांडेय ने बताया कि जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक पदों पर कई वर्षों ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

किशोरी को अगवा कर ले जाने का आरोप

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला बनारसीदास निवासी एक व्यक्ति ने पांच लोगों पर अपनी बेटी को अगवा कर ले जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। पीड़ित को दी तहरीर में कहा है कि बीती 14 जुलाई को उनकी 14 वर्षीय पुत्री सुबह पढ़ने के लिए विद्यालय गई थी। दोपहर बाद तक वह घर नहीं लौटी तो उन्हें ¨चता हुई। उन्होंने तलाश की तो पता लगा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:47 PM (IST)
        

एनआरआई अंशुल हत्याकांड के सभी आरोपी बरी

औरैया, जागरण संवाददाता : नगर के बहुचर्चित एनआरआई अंशुल हत्याकांड के सभी पांच आरोपी आज न्यायालय से दोषमुक्त होकर बरी कर दिये गये। चार वर्ष पहले इस हत्याकांड का एक आरोपी राहुल तिवारी पुलिस अभिरक्षा से फरार चल रहा है। घटना 27 जुलाई 2011 की है। नगर की घनी बस्ती के बीच स्थित बघाकटरा मोहल्ले में रहने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक डीडी मिश्रा के घर में यह घटना घटी। डीडी मिश्रा की अमेरिका में रहने वाली पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

फुटपाथ पर दुकानों की लगती है 'नुमाइश'

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर की नुमाइश रोड पर पालिका द्वारा वर्षों से अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं चलाया गया है। जिसका परिणाम है कि इस मार्ग पर जगह-जगह अतिक्रमण है। दुकानदार फुटपाथों पर दुकान सजाए हैं। इसकी वजह से यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है। शहर के नुमाइश रोड पर अधिकतर फर्नीचर की दुकानें हैं। जिसकी वजह से उन्हें जगह की अधिक आवश्यकता पड़ती है और जिसकी वजह से विभिन्न काम करने के लिए कारीगर फुटप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

चंबल में उफान से बढ़ चलीं का¨लदी

औरैया, जागरण संवाददाता : यमुना मैया फिलहाल लोगों पर रहम करती नजर नहीं आ रही हैं। जलस्तर जस का तस बना हुआ है। का¨लदी में पानी का स्तर खतरे से निशान से कुछ सेंटीमीटर की दूरी पर ही ठहरा हुआ है। प्रशासन पूरे हालात पर नजर रखे है। यमुना पट्टी के गांवों में लगातार निरीक्षण कराया जा रहा है। एसडीएम का कहना है कि प्रशासन किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार है। राजस्थान के राजीव सागर कोटा बैराज व इंदिरा स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

अपने ही घर में बेगाने हुए लोहिया

राघवेंद्र प्रताप ¨सह गौर, बिधूना(औरैया) : समाजवाद के प्रेणता डा. राममनोहर लोहिया के जिन सिद्धांतों और आदर्शो का लबादा ओढ़कर सत्ता पर काबिज हुई है, वहीं लोहिया अपनों के बीच ही बेगाने नजर आते हैं। औरैया-इटावा सत्तारूढ़ दल के हाईकमान का गृह क्षेत्र है और यहीं डा. लोहिया की प्रतिमा की अनदेखी पर सवाल उठ रहे हैं। कस्बा के रामलीला मैदान के निकट बने लोहिया पार्क की दुर्दशा लोगों से देखी नहीं जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

जानलेवा हमले के मामले में सुलह का दबाव

- पुलिस महानिदेशक को भेजा गया शिकायती पत्र दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के अंतर्गत जिला मुख्यालय के पास बीते 5 जून को बाइक सवार लोगों द्वारा युवक प्रमोद कुमार को गोली मारने के मामले में पीड़ित परिवार पर हमलावरों द्वारा समझौते का दबाव बनाने की शिकायत पुलिस महानिदेशक से की गई है। थाना क्षेत्र के नीलकंठ का पुरवा निवासी त्रिभुवन ¨सह पुत्र शिव नारायण द्वारा भेजे गए पत्र में कहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

दूध मिला तो खिल उठे बच्चे

-बेसिक स्कूलों में बुधवार को बच्चों को दिया गया दूध औरैया, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा परिषद के नए मेनू के मुताबिक बुधवार को मिडडे मील में बच्चों को दूध वितरित किया गया तो उनके चेहरे खिल उठे। प्राथमिक विद्यालय भरसेन में प्रधानाचार्य अमृत प्रकाश पांडेय की देखरेख में बच्चों को कोफता और दूध वितरित किया गया। बच्चे अपना अपना गिलास लेकर कतारों में खड़े हुए। इस मौके पर समन्वयक संजय पांडेय, अमीनुददीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:28 PM (IST)
        

खतरा जस का तस, नहीं गिरा जलस्तर

औरैया, जागरण संवाददाता : कोटा बैराज से छोड़ा गया पानी चंबल नदी के जरिए यमुना में पहुंचा तो जलस्तर में तेजी से इजाफा हुआ है। कल खतरे के निशान के करीब पहुंचा जल स्तर अब भी जस का तस बना हुआ है। कई गांवों के किनारे तक पानी पहुंचने से किसान और ग्रामीण दहशत में हैं। जिले के सैकड़ों किसानों की फसल जलमग्न हो गई है। नदी का पानी यमुना तट के गांव मढ़ापुर, असेवा, बरदौली, भूरेपुर कला, वंशियापुर, जाजपुर, गौहानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:31 PM (IST)
        

मारपीट के तीन आरोपियों को दो वर्ष की कैद

थाना अछल्दा क्षेत्र का मामला औरैया, जागरण संवाददाता : अपर सत्र न्यायाधीश अंगद प्रसाद ने थाना अछल्दा क्षेत्र के ग्राम रामपुर वैस में हरिजन के साथ मारपीट व गाली गलौज करने के तीन आरोपियों को दो दो वर्ष के कठोर कारावास व 4500-4500 रुपए अर्थदंड की सजा सुनायी। अभियोजन के अनुसार थाना अछल्दा में ग्राम रामपुर वैस निवासी सुनीता देवी पत्नी सरनाम ने रिपोर्ट लिखायी कि 20 अगस्त 2011 को उसके पुत्र रोहित के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष की कैद

औरैया, जागरण संवाददाता : अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक महफूज अली ने थाना बेला क्षेत्र के ग्राम पुरवा दानशाह निवासी सुनील मैसी उर्फ ¨टकू को एक नाबालिग छात्रा को बहला फुसलाकर भगा ले जाने व उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप में दस वर्ष के कठोर कारावास व आठ हजार रुपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया है। अभियोजन के अनुसार पुर्वा दानश्ह निवासी पीड़िता के पिता ने 13 जुलाई 2012 को थाना बेला में रिपोर्ट लिखाई क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

स्वीकृत ऋण न देना नियम संगत नहीं

औरैया, जागरण संवाददाता : बुधवार को जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में जिला उद्योग बंधुओं की बैठक आयोजित की गई जिसमें जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि बैंक अधिकारियों द्वारा स्वीकृत के बाद ऋण प्रार्थनापत्रों पर ऋण वितरण न करना नियम संगत नहीं है। ऐसे बैंक अधिकारियों के विरुद्ध उच्चाधिकारियों को लिखा जाएगा। उन्होंने बैंकबार ऋण स्वीकृतियों की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकांश बैंकों ने स्वीकृत के बाद भी ऋ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:54 PM (IST)
        

बालश्रम करते पकड़े गये 5 किशोर

इटावा, जागरण संवाददाता : अध्यक्ष बाल कल्याण समिति इटावा के निर्देशन में बाल संरक्षण इकाई के बाल संरक्षण अधिकारी सोहम गुप्ता एवं परामर्श दाता मो. वसीम ने पुलिस बल के साथ शहर में कई स्थानों पर छापामार कर बालश्रम करते 5 बच्चों को पकड़ लिया। बाद में उनके अभिभावकों को बुला कर श्रम न कराने के वचन बद्ध प्रपत्र भरवा कर माता-पिता को सौप दिया गया। बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि उन्होंने बाल श्रम की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

सच्चे मन से भक्ति करने पर होती है ईश्वर प्राप्ति

औरैया, जागरण संवाददाता : स्थानीय जानकी वाटिका में चल रही सुनिए अमरकथा रघुनाथ की उज्जैन के बालयोगी स्वामी प्रवणपुरी जी महाराज ने कहा कि यदि भगवान की सच्चे मन से भक्ति की जाए तो भगवान को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान ने राम की सच्ची भक्ति कर यह सार्थक कर दिया था। कथा सुनाते हुए उन्होंने कहा कि राम भक्त हनुमान की भक्ति इस बात का प्रमाण है कि यदि प्रभु की सच्ची भक्ति हो तो ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:21 PM (IST)
        

मलाई काटने वालों से लिया जाए काम

औरैया, जागरण संवाददाता : बुधवार को ककोर स्थित समाजवादी कार्यालय में जिला कार्य समिति एवं सहयोगी संगठनों की बैठक हुई जिसमें एक अगस्त से शुरू होने वाली साइकिल यात्रा की तैयारी को बीच में छूट गई। कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार में इटावा, भरथना व सैफई के लोग मलाई काट रहे हैं। साइकिल यात्रा के लिए उन्हीं को बुलाया जाए। वरिष्ठ सपाइयों ने भी मूक रहकर इसका समर्थन किया। जिलाध्यक्ष शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:18 PM (IST)
        

बिजली न मिलने से भड़के व्यापारी

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में चल रही अघोषित विद्युत कटौती के चलते व्यापारियों का आक्रोश फूट गया। बुधवार को उद्योग व्यापार मंडल मिश्रा गुट के पदाधिकारियों ने शहर में जुलूस निकाल एक्सईएन दफ्तर पर प्रदर्शन किया। बाद में एसी को ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध दर्ज कराया। शहर में विभाग द्वारा घोषित शेड्यूल में सुबह 5 बजे से 10 बजे तक विद्युत कटौती रहने के कारण पेयजल संकट व्याप्त हो गया है। वहीं विद्युत व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें