Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

कोर्ट के आदेश पर सपा नेता के खिलाफ मुकदमा

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : शराब के लिए पैसे न देने पर सपा नेता द्वारा अपने साथियों संग अधिवक्ता दंपती के साथ की गई मारपीट में कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। ज्ञातव्य हो कि पिछले साल अधिवक्ता प्रमोद भदौरिया निवासी नवीन बस्ती के घर पर सपा नेता अनिल यादव व आशीष शर्मा तथा अन्य साथी पहुंचे थे। इनके द्वारा शराब के लिए पांच हजार रुपए की मांग की गई थी। रुपए न देने पर प्रमोद भदौरिया व उनकी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:01 PM (IST)
        

मदद की आस लगाए धरने पर बैठी मां

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : बेटे की मौत के बाद कानूनी कार्रवाई तथा मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठी महिला की अभी तक सुनवाई नहीं हो सकी है। पिछले चार दिनों से बेबस महिला विकास खंड कार्यालय पर अपना हक मांग रही है। वहीं प्रदर्शन में ग्रामीणों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। गौरतलब हो कि अगस्त में चिटकापुर आंगनबाड़ी केंद्र पर खौलते दलिया के भगौने में गिरकर चार वर्षीय अंश गंभीर रूप से झुलस गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बैंक खातों के झंझट ने घटाए संस्थागत प्रसव

औरैया, जागरण संवाददाता : शासन द्वारा जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को एकांउट पेई चेकों से भुगतान की बाध्यता के चलते संस्थागत प्रसव की संख्या घट गई है। बैंक खाता खुलवाने के झंझट के चलते महिलाएं सरकारी अस्पतालों के बजाय निजी अस्पतालों में जा रही हैं। इस बार पिछले वर्ष की तुलना में 1044 संस्थागत प्रसव कम हुए। पिछले वित्तीय वर्ष तक सरकारी अस्पतालों में प्रसव कराने वालों को ग्रामीण क्षेत्र की महि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बाइक में ट्रक ने मारी टक्कर, दो घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर सोमवार तड़के ट्रक की चपेट में आकर बाइक पर सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया जहां से कानपुर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक शहर के मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा निवासी कल्लू अपने साथी गोलू के साथ बाइक से शहर की ओर आ रहा था। नेशनल हाईवे पर धीरजपुर नहर पुल के निकट तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्कर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बिजली कटौती ने तड़पाया, जलसंकट ने सताया

औरैया, जागरण संवाददाता : जबरदस्त बिजली कटौती की वजह से उमस भरी गर्मी में लोग तड़पे तो सुबह कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत ने लोगों को सताया। विभागीय अधिकारियों के पास वहीं रटारटाया जवाब रहा कि पनकी के आदेश से कटौती हो रही है। जबकि कई क्षेत्रों में फाल्टों के नाम पर घंटों की कटौती की गई। ग्रामीण इलाकों में तो बिजली किल्लत मुसीबत बनी ही है शहरी इलाकों में भी खासी कटौती लोगों के लिए परेशानी का सबब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

दूर के विद्यालय आवंटन से बिफरे प्रशिक्षु

औरैया, जागरण संवाददाता : बीटीसी 2012 बैच के प्रशिक्षुओं को क्रियात्मक परीक्षा के लिए प्राथमिक विद्यालय आवंटन में उगाही का आरोप लगाया गया है। सोमवार को डीएम दफ्तर पहुंचे प्रशिक्षु शिक्षकों ने डायट प्राचार्य व दो लिपिकों पर आरोप लगाकर कहा कि विरोध पर आंतरिक मूल्यांकन में कम अंक दिए जाने की धमकी दी जा रही है। प्रशिक्षु शिक्षक लालू प्रजापति, देवेन्द्र प्रताप सिंह, विवेक श्रीवास्तव, राहुल, गौरव, विशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

घर-घर चेकिंग, दर्जन भर बकायेदारों की बिजली कटी

औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार को बिजली चोरी के खिलाफ चले अभियान से शहर में खलबली मची रही। विद्युत विभाग की दो टीमों ने तिलकनगर मोहल्ले में घर-घर जाकर कनेक्शन चेक किए। दर्जन भर बकाएदारों के कनेक्शन भी काटे गए और साढ़े छह लाख की वसूली भी हुई। अधिकारियों ने बताया कि 31 दिसंबर तक अनवरत शहर में अभियान चलेगा। एसडीओ गजेंद्र सिंह के निर्देशन में दो अवर अभियंताओं के नेतृत्व में अलग -अलग निकली टीमों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

रेलवे के विकास कार्यो ने उड़ाई दो गांवों की बिजली

अछल्दा, (औरैया) संवाद सूत्र : अछल्दा स्थित रेलवे माल कॉरीडोर में समतलीकरण कार्य के दौरान मोहम्मदाबाद फीडर के दो खंभों के तार टूट गए जिससे फीडर से जुड़े आधा दर्जन गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को शिकायती पत्र देते हुए जल्द विद्युत व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। माल कारीडोर कार्य के चलते जमीन का ग्राम वैसोली में समतलीकरण किया जा रहा है। बीती शाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

या देवी सर्व भूतेषु मातृ रूपेण संस्थिता..

औरैया, जागरण संवादददाता : शारदीय नवरात्र के 5वें दिन सोमवार को देवी भक्तों ने मां के पांचवें स्वरूप माता स्कंद का पूजन अर्चन किया। भक्तों ने देवी मंदिरों पर जाकर मत्था टेका। देवालयों में पूरे दिन माता के जयकारे गूंजते रहे। वहीं जनपद भर में देवी जागरणों का भी दौर शुरू हो गया है। सुबह घरों में महिलाओं व पुरुषों ने माता स्कंद का पूजन अर्चन किया। वहीं घरों में देवी गीतों का आयोजन भी शुरू हो गया है। आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

बैंक का यूपीएस फुंका, कामकाज ठप

अछल्दा (औरैया) संवाद सूत्र : शनिवार को स्टेट बैंक शाखा का यूपीएस फुंक गया। इसके साथ ही बैंक की पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई लेकिन उसकी मरम्मत नहीं कराई गई नतीजा सोमवार को बैंक में ताला लटका रहा। पूरी तरह कामकाज ठप रहने से ग्राहकों को परेशान होना पड़ा। बैंक न खुलने से इन्हें बैरंग लौटना पड़ा। सेंट्रल बैंक की अछल्दा शाखा में शनिवार की शाम करीब तीन बजे से काम चला। उसके बाद अचानक यूपीएस फुंक गया, जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

शहर में बाजार बंदी, पुतला फूंके

औरैया,जागरण संवाददाता:रविवार को हुई घटना को लेकर अखिल भारतीय व्यापार संगठन द्वारा की गई बाजार बंदी की घोषणा आंशिक असर दिखा, लेकिन दोपहर बाद युवकों द्वारा सदर बाजार में पुलिस प्रशासन का पुतला फूंकने के बाद दो घंटे तक माहौल गरमाया रहा। बाद में पुलिस ने लाठी पटककर उपद्रवियों को खदेड़ा। सुबह के समय व्यापारी दुकानों पर पहुंचे, लेकिन बंदी की घोषणा के चलते दुकानें नहीं खुली थीं, लेकिन सुबह 10 बजे तक जब व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

तैयारी पूरी कर कल से खोलें धान क्रय केंद्र

औरैया, जागरण संवाददाता : धान क्रय केद्रों का संचालन एक अक्टूबर से होगा, उससे पहले सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। यह निर्देश अपर जिलाधिकारी इंद्रपाल उत्तम ने खरीद एजेंसियों के जिला प्रबंधकों को दिए। साफ कहा कि केंद्रों पर धान आने में भले ही समय लगे, लेकिन तैयारियां अधूरी नहीं होनी चाहिए। एडीएम ने कहा कि हर केंद्र पर बैनर, पंखा, छलना, नमी मापक यंत्र, दो इलेक्ट्रानिक कांटों, वारदाना समेत जरूरी अभिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

देवी मंदिरों पर चढ़ाए झंडे-घंटे

औरैया, जागरण संवाददाता : शारदीय नवरात्र के चौथे दिन माता के चतुर्थ स्वरूप कुष्मांडा देवी का घरों व मंदिरों में पूजन अर्चन किया गया। देवी मंदिरों पर घंटा व झंडे चढ़ाने का क्रम भी देर शाम तक चलता रहा। बीहड़ांचल स्थित मां मंगला काली के दरबार में सुबह से ही भक्तों ने दस्तक देना शुरू कर दिया। कोई माता के जयकारे लगाते हुए झंडा लेकर पहुंचा तो कोई नंगे पैर ही मां के दरबार में दस्तक दी। कई श्रद्धालु तो दं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

तड़का वध होते ही राममय में हुआ वातावरण

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : रामलीला मैदान पर चल रही रामलीला में शनिवार की रात मुनि याचना व तड़का वध की लीलाओं का मंचन किया गया। तड़का वध होते ही पूरा वातावरण राम के जयकारों से गूंज उठा। मुख्य अतिथि के रूप में विनोद यादव ने रामलीला का उद्घाटन किया। भगवान राम के आरती उतारते हुए उन्होंने कहा कि भगवान राम सनातन धर्म के पथ प्रदर्शक हैं उनकी लीला हर बच्चों की जुबान पर है। रामलीला शुरू होते ही सबसे पहले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

बिजली कटौती से हाहाकार, छिना चैन

औरैया, जागरण संवाददाता : जबरदस्त बिजली कटौती का दंश जिले के तकरीबन हर हिस्से को झेलना पड़ रहा है। हालत यह है कि रात और दिन में खासी कटौती की जा रही है, जिससे आम आदमी का चैन और सुकून छिन गया है। शहर से लेकर गांवों तक में स्थिति यह है कि बिन बिजली के कहीं पानी का संकट है तो कहीं व्यवसाय चौपट हो रहा है। यही नहीं नलकूपों का संचालन ठप होने से किसानों के लिए भी मुसीबत घिरी है। बेशक अधिकारी पनकी के आदेश क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

पानी भरे गढ्डे में मिला युवक का शव

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : जगतपुर के सामने सड़क किनारे पानी से भरे गढ्डे में 25 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुबह सड़क किनारे पानी के गढ्डे में युवक का शव मिलते ही ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज शिव कुमार यादव ने जांच पड़ताल की। बताया कि युवक के सिर पर चोट के निशान हैं। उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

बिजली चोरी के खिलाफ अभियान, हड़कंप

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में रविवार को बिजली चोरी के खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया। एक साथ निकली चार टीमों ने घर-घर जाकर कनेक्शन चेक किए। अभियान से खलबली मच गई। घरों में ताला लगाकर गायब होने पर चार के कनेक्शन विच्छेद किए गए। अभियान में पांच बकाएदारों के भी कनेक्शन काटे गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि 31 दिसंबर तक अनवरत अभियान चलेगा। इस दौरान शहर में हर घर में जाकर टीमें चेकिंग करेंगी। एसडीओ गजेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

ईमानदारी से कार्य करने का संकल्प

औरैया, जागरण संवाददाता : आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय पर रविवार को शहीद भगत सिंह का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने देश में ईमानदारी के साथ कार्य करने का व्रत लिया। कार्यक्रम की शुरुआत जिला संयोजक एसपी सिंह ने शहीद भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह के कार्यो से देश की युवा शक्ति को प्रेरणा लेनी चाहिए साथ ही उन्होंने युवकों से ईम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

15 दिन से दलेलनगर में अंधेरा

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : ट्रांसफार्मर फुंकने से दलेलनगर में 15 दिनों से अंधेरा छाया है। इस बावत विद्युत विभाग से कई बार शिकायत की गई। बावजूद ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया है। ट्रांसफार्मर फुंकने का सिलसिला हर जगह बदस्तूर जारी है। 15 दिन पहले अचानक दलेलनगर का ट्रांसफार्मर फुंक गया जिससे बिजली गुल हो गई। बिजली न आने से सुबह लोगों को पानी के लिए खासी दिक्कत उठानी पड़ रही है। कई बार विद्युत विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

खामोश, समस्या बताना मना है यहां

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : सब कुछ सही है और अपनी समस्या, पीड़ा बताना मना है यहां। कुछ ऐसा ही नजारा शांति समिति की बैठक में दिखा। नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि ने बिजली और पानी समस्या उठाई तो सपा समर्थित सभासद भड़क उठे तथा उन्होंने जमकर हंगामा काटा। सभासदों का कहना था कि बिजली ठीक आ रही है वहीं मामले को बढ़ता देख सीओ सिटी ने दोनों पक्षों को शांत कराया उसके बाद शांति कमेटी की बैठक शुरू हुई। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:56 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें