Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

जनपदीय खो-खो स्पर्धा में अजीतमल का बजा डंका

औरैया, जागरण संवाददाता : सिटी मान्टेसरी इंटर कालेज के संयोजकत्व में मंगलवार को तिलक स्टेडियम में हुई माध्यमिक विद्यालयों की जनपदीय खो-खो प्रतियोगिता में सिर्फ चार कालेजों की नौ टीमें हिस्सा लेने पहुंची। चारों वर्गो में जनता इंटर कालेज अजीतमल की टीमें विजेता रही। शुभारंभ तिलक डिग्री कालेज के विभागाध्यक्ष (शारीरिक शिक्षा) हर्ष कुमार यादव ने किया। उन्होंने ग्रामीण खेलों को प्रोत्साहित किए जाने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

तालों में कैद शौचालय, बच्चे भागें इधर-उधर

अनिल सिकरवार, औरैया हकीकत एक - प्राथमिक विद्यालय उमरी में शौचालय तो अर्से पहले बन गए, लेकिन टैंक अब तक नहीं बना। जिससे इसका उपयोग हो ही नहीं पा रहा है। शौचालय होने के बावजूद यहां बच्चों को इधर -उधर भागना पड़ता है। हकीकत दो - प्राथमिक विद्यालय भटपुरा के शौचालयों का कभी ताला ही नहीं खुलता। बताते हैं कि यहां ग्रामीण स्कूल में घुसकर शौचालय का इस्तेमाल करते रहे हैं। ग्रामीणों की इस कारस्तानी का खामि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

दहेज में कार न देने से पत्नी को घर से निकाला

औरैया, जागरण संवाददाता : अछल्दा थाना क्षेत्र में पुराना अछल्दा निवासी एक महिला ने ससुरालीजनों पर दहेज में कार की मांग पूरी न किए जाने पर प्रताड़ित करने व मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाते हुए अभियोग दर्ज कराया है। पुराना अछल्दा निवासी राम बाबू पुत्र एकाकी लाल ने महिला थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसकी पुत्री प्रियंका का विवाह कुछ वर्ष पूर्व फिरोजाबाद जनपद के मणि सेना थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

खाताधारक को भनक नहीं लगी, निकल गए 78 हजार

औरैया, जागरण संवाददाता : बैंक खातों से इंटरनेट के जरिए लोगों के गाढ़े पसीने की कमाई निकाल लेने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। गत दिवस मोहल्ला भीखमपुर निवासी एक खाताधारक को साइबर क्राइम का शिकार बनाकर उसके खाते से 78 हजार रुपए पास कर दिए गए। पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला भीखमपुर निवासी विपिन दीक्षित ने पुलिस को बताया कि उसका स्थानीय स्टेट बैंक में खाता है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:24 PM (IST)
        

गश खाकर गिरी छात्रा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के श्री गोपाल इंटर कालेज में मंगलवार को लैब में काम करते वक्त एक छात्रा गश खाकर गिर पड़ी। विद्यालय में सुबह करीब 9 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब प्रयोगशाला में काम कर रही इंटर की छात्रा दीक्षा पुत्री प्रमोद शुक्ल अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी। सूचना पर प्रधानाचार्या कुसुम विश्नोई व स्टाफ के अन्य लोग प्रयोगशाला में पहुंच गए। बच्चों ने बताया कि छात्र काम करते-करते अचानक बेहोश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:20 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर तत्काल बदलें, नलकूप भी दुरुस्त कराएं

औरैया, जागरण संवाददाता : कलेक्ट्रेट सभागार में कृषि कार्यो की बिंदुवार समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने हिदायत दी कि खराब ट्रांसफार्मर तत्काल बदले जाए। यही नहीं ठप पड़े नलकूप हफ्ते भर में दुरुस्त कराकर रिपोर्ट दें। डीडी कृषि को आदेश दिया कि जो अधिकारी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं उन्हें नोटिस दें। जिलाधिकारी ने फसली ऋण का संबंधित बैंकों से वितरण कराने का निर्देश दिया। हिदायत दी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

इंद्रदेव ने बरसाई 'राहत'

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में सूखा जैसे हालातों से जूझ रहे लोगों पर सोमवार को इंद्रदेव ने मेहरबानी की। कहीं तेज बूंदाबांदी हुई तो कहीं झमाझम बरसात हुई। जिले में औसत रूप से दो मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश ने गर्मी से फौरी तौर पर राहत दी। हालांकि आसमान साफ होने और धूप खिलने के बाद बढ़ी उमस ने मुसीबत भी बढ़ाई। सोमवार को जिले के अधिकतर क्षेत्रों में सुबह से ही बदली घिर गई। दोपहर में 12 बजे के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

दिबियापुर व फफूंद को अब सिर्फ छह घंटे बिजली

औरैया, जागरण संवाददाता : जबरदस्त बिजली कटौती से जूझ रहे औद्योगिक नगर दिबियापुर व फफूंद के लिए छह घंटे आपूर्ति के आए शेड्यूल ने कोहराम मचा दिया है। अन्य क्षेत्रों में भी खासी कटौती हुई। पावर स्टेशन पर हंगामे के बावजूद आपूर्ति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। दिबियापुर व फफूंद के लिए निर्धारित किए गए शेड्यूल के मुताबिक दिन में पौने बारह बजे से पौने छह बजे तक आपूर्ति होगी। दोनों क्षेत्रों में रात को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

अवैध वसूली में पांच ट्रैफिक पुलिस कर्मी लाइनहाजिर

औरैया, जागरण संवाददाता : अर्से से यातायात विभाग में चल रही अवैध वसूली की शिकायतों पर पुलिस अधीक्षक की नाराजगी की गाज अब विभाग के छह कर्मियों पर गिरी है दरोगा समेत पांच को लाइनहाजिर किया गया है जबकि प्रभारी को हटाकर स्वास्थ्य टीम का चार्ज दिया गया है। अभी तक एसपी के पीआरओ रहे केडी यादव को जिला यातायात प्रभारी के पद पर तैनात किया गया है। यातायात विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार और वाहन संचालकों से सुव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

कबड्डी में केंद्रीय विद्यालय ने जीता सोना

औरैया, जागरण संवाददाता : लखनऊ रीजनल स्पो‌र्ट्स मीट में स्थानीय एनटीपीसी केंद्रीय विद्यालय की टीम ने कबड्डी में गोल्ड मेडल जीता है। विजेता बनकर लौटे खिलाड़ियों का यहां स्वागत किया गया। अब यह टीम नेशनल स्पर्धा में हिस्सा लेगी। लखनऊ में हुई कबड्डी प्रतियोगिता में रीजन क्षेत्र में आने वाले सभी केंद्रीय विद्यालयों की टीमों ने हिस्सेदारी की। स्थानीय केंद्रीय विद्यालय की टीम ने पहला मैच केंट लखनऊ को 36-1... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

एनजीओ के सहारे हॉटकुक्ड परोसने की कवायद

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : ब्लाक क्षेत्र में एनजीओ के सहारे आंगनबाड़ी केंद्रों पर हॉट कुक्ड परोसने की कवायद तेज कर दी गई है। जिला कार्यक्रम अधिकारी आभा सिंह ने गत दिवस आधा दर्जन केंद्रों का औचक निरीक्षण करने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि एनजीओ के माध्यम से हॉट कुक्ड वितरण की प्रक्रिया शुरू होने में एक पखवारा का समय लगेगा। हालांकि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से जुड़े संगठनों ने इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मोबाइल बने खिलौना, लोग परेशान

एरवाकटरा (औरैया) संवाद सूत्र : उमरैन में बीएसएनल मोबाइल टावर सफेद हाथी साबित हो रहा है। जिससे मोबाइल खिलौने बने हैं। उमरैन के एक्सचेंज में आए दिन डीजल के अभाव में टावर बंद रहता है। टावर के काम न करने से मोबाइल खिलौने बने हुए हैं जिससे उपभोक्ताओं में खासी नाराजगी है। लोगों ने कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। लोगों का आरोप है कि यहां कोई सक्षम अधिकारी नहीं आता। इसी कारण गड़बड़िय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

बदहाल बिजली व कानून व्यवस्था पर भड़के भाजपाई

औरैया, जागरण संवाददाता : बदहाल बिजली व कानून व्यवस्था को लेकर भड़के भाजपाइयों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार को कोसते हुए जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग भी उठाई। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्र हुए भाजपाइयों ने समस्याओं को लेकर शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जुलूस निकालने के साथ सपा सरकार को कोसा और उस पर अपराधिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सपा के समाधान दिवस में आई एक दर्जन शिकायतें

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : सोमवार को स्थानीय डाकबंगला में सपा की ब्लाक इकाई द्वारा समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसमें एक दर्जन फरियादियों ने समस्याएं रखी। सपा नेताओं ने फरियादियों को अतिशीघ्र निस्तारण का भरोसा दिलाया। बिधूना विधानसभा अध्यक्ष सिद्ध गोपाल यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश यादव, ब्लाक प्रमुख अजीत दिवाकर के नेतृत्व में लगे समाधान शिविर में उसराह निवासी अमर सिंह ने गांव के ही नाली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

फर्जी मुकदमे में फंसाने के षड्यंत्र का आरोप

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : लूट के शिकार चिकित्सक व परिजनों को फर्जी मामले में फंसाने के लिए षड्यंत्र किए जाने का आरोप लगाया गया है। सोमवार को पीड़ित ने डीएम से फरियाद लगाई। डीएम ने एसपी को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। मालूम होकि चिकित्सक डा.धर्मेद्र गुप्त के साथ पूर्व में लूटपाट की गई थी। इस मामले में आशीष कुशवाहा समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दिबियापुर थाने में पंजीकृत कराया गया। आरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

महीनों से नहीं मिली कनवर्जन कास्ट, कैसे बने एमडीएम

औरैया, जागरण संवाददाता : प्राथमिक विद्यालय के भरतौल हो या उच्च प्राथमिक विद्यालय धीरपुर, यहां तकरीबन हर रोज ही बच्चों को भूखे लौटना पड़ता है। कनवर्जन कास्ट महीनों से न मिलने से यह हाल कई विद्यालयों में है। तमाम विद्यालय ऐसे हैं जहां एमडीएम ठप पड़ा है तो कुछ ऐसे भी हैं जहां लइया चना बांटकर काम चलाया जा रहा है। कनवर्जन कास्ट का ही संकट नहीं है बल्कि रसोइयों को भी मानदेय के लिए महीनों से भटकना पड़ रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बनाया संगठन

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : सोमवार को ब्लाक परिसर अजीतमल स्थित बाल विकास पुष्टाहार कार्यालय के बाहर अजीतमल ब्लाक की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में बैठक कर समस्याओं के निस्तारण के लिए ब्लाक इकाई का गठन किया। नवगठित इकाई के सदस्यों ने कहा कि अब शीघ्र ही समस्याओं का निस्तारण हो सकेगा। आंगनबाड़ी यूनियन संघ की जिलाध्यक्ष गीता दुबे की अध्यक्षता में कार्यकारिणी का चुनाव हुआ। जिसमें नलिनी पांडेय को अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

आरा मशीन के अवैध संचालन की शिकायत

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर में अवैध रूप से एक आरा मशीन संचालित होने की शिकायत मुख्यमंत्री को भेजी गई है। आरोप लगाया गया है कि कई बार शिकायत के बाद भी वन विभाग के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। दिबियापुर निवासी अजय गुप्त ने भेजे गए शिकायती पत्र में कहा कि उनके निजी प्लाट पर रामशरण अवैध आरा मशीन का संचालन कर रहे हैं। वह लगातार दो साल से वन विभाग को शिकायती पत्र दे रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

शौचालय में गंदगी, नरक हो गई जिंदगी

(उदाहरण एक) हीरपुर प्राथमिक विद्यालय के शौचालयों की स्थिति यह है कि अंदर जितनी गंदगी है उससे कहीं ज्यादा बाहर गंदगी पसरी दिखती है। इससे छात्र-छात्राएं जरूरत पड़ने पर शौचालयों जाने से भी कतराते हैं, मजबूरन छुंट्टी लेकर घर जाना पड़ता है। (उदाहरण दो) भाग्यनगर ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय उमरी में बेशक बालक-बालिकाओं के लिए अलग-अलग शौचालय का इंतजाम है, लेकिन दोनों में अर्से से ताला लटका है। हेडमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

बीएसए को गिनाईं शिक्षकों की समस्याएं

औरैया, जागरण संवाददाता : प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी सोमवार को बीएसए से मिले और उन्हें शिक्षकों से जुड़ी समस्याएं बताई। संगठन के मंडलीय मंत्री एवं जिलाध्यक्ष विपिन तिवारी के नेतृत्व में बीएसए से मिले शिक्षकों ने प्रमोशन, एरियर भुगतान, शिक्षा मित्रों के समायोजन में संशोधन, स्थानांतरण समेत अन्य बिंदुओं पर वार्ता की। संबद्ध शिक्षकों को मूल विद्यालयों में भेजने की मांग भी उठाई। पदाधिकारियों ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें