Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

अधिशासी अभियंता ने देखी टूटी पुलिया

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : गुरुवार को दोपहर में नहर तिराहे व सहायल तिराहे की धसकी पुलिया का पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता ने अपनी टीम के साथ निरीक्षण किया। इस मौके पर जुटे शहर वासियों ने उनसे खस्ताहाल सर्विस रोड के निर्माण की बात कही। करीब चार दिन पहले हुई बरसात के चलते शहर की महत्वपूर्ण पुलिया ध्वस्त हो गई थी। वहीं कटान के चलते सड़क की मिंट्टी बह जाने से आधी सड़क भी अवरुद्ध हो गई थी। चार दिन बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:00 AM (IST)
        

अपहृत युवक को पुलिस ने छुड़ाया

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर थाना क्षेत्र के कस्बा कंचौसी निवासी युवक को पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया है। हालांकि अभी कोई अपहरणकर्ता नहीं पकड़ा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कंचौसी निवासी दलित पैंथर पार्टी के संतोष पैंथर के पुत्र दीपक को भोगनीपुर से अगवा कर लिया गया था। दीपक नौकरी करने 11 फरवरी को भोगनीपुर गया था। 19 फरवरी को उसके पिता के मोबाइल पर 20 लाख फिरौती की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

इंटरनेट के जरिए खाते से 50 हजार उड़ाए

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : कस्बा स्थित बाईपास रोड निवासी एक अधिवक्ता के खाते से 50 हजार रुपए इंटरनेट के जरिए पार कर दिए गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। बाईपास निवासी अधिवक्ता रमेश शाक्य का पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। गुरुवार को वह अपने खाते में 45 हजार रुपए जमा करने गए थे। जब उन्होंने पासबुक अपडेट कराई तो पता लगा कि पहले से जमा 50 हजार रुपए खाते से गायब हैं। इसकी सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

पुष्प प्रदर्शनी में लिया पर्यावरण संरक्षा का संकल्प

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : गेल गांव स्थित पुष्प प्रदर्शनी में देशी व विदेशी फूल महके। जीवन में फूलों के महत्व की जानकारी दी गई। पर्यावरण की रक्षा के लिए अधिकाधिक वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया गया। उद्घाटन करते हुए गेल के राष्ट्रीय निदेशक वित्त पीके जैन व उनकी पत्‍‌नी अनु जैन ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी में मौसमी फूलों के साथ लिलियम, रैनीकुलस, वरमुला, कारनेशन, ब्रेडियम, जिरेनियम, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

पेट्रोन के दफ्तर से 9 लाख की चोरी

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : कस्बा स्थित पाता पेट्रो केमिकल संयत्र में कार्यरत ठेकेदार मुम्बई की कंपनी पेट्रोन इंजीनियरिंग्स एण्ड कन्स्ट्रक्शन के दफ्तर से बुधवार रात 9 लाख रुपए चोरी कर लिए गए। सूचना पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की है। पेट्रोन के अफसरों ने बताया कि होली पर ठेकेदारों व कंपनी के वर्करों का पेमेंट किया जाना था। इसके लिए संयंत्र परिसर स्थित एसबीआइ की शाखा से 50 लाख रुपए निकाले गए थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

जान से मारने की नीयत से युवक पर फायरिंग

अछल्दा(औरैया), संवाद सूत्र : कस्बा स्थित गल्ला मंडी नेबिलगंज में गुरुवार दोपहर 12 बजे आधा दर्जन लोगों ने एक युवक पर जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ फायरिंग की। छर्रा लगने से युवक का पिता घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला सब्जी मंडी नेबिलगंज निवासी सुरेश यादव के पुत्र देवेश ने बोड़ेपुर निवासी टीपू पांडेय को तीन हजार रुपए उधार दिए थे। देवेश ने बुधवार की शाम फोन पर टीपू से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

नरायनपुर मोहल्ले में जेवर लूटे

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस रविवार की रात हुई लूट की घटना का अभी खुलासा भी नहीं कर पाई है कि फिर नरायनपुर मोहल्ले में ही बदमाशों ने लूट की एक और वारदात को अंजाम दे डाला। रात करीब 3 बजे घर में घुसे बदमाशों ने महिला को मारपीट कर घायल कर दिया और उसके पास से जेवर लूट लिए। मोहल्ला नरायनपुर निवासी धर्मेद्र पुत्र वीरेंद्र बुधवार की रात परिजनों के साथ घर में सो रहा था। तड़के करीब तीन बजे उसकी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

घर में घुसकर दामाद संग मारपीट की रिपोर्ट दर्ज

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सहायल रोड निवासी एक व्यक्ति ने चार लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना में मैजिक व कार की टक्कर का मामला बताया जाता है। सहायल रोड निवासी ओमप्रकाश पुत्र विनोद ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि राजस्थान निवासी दामाद नीलेश पुत्र महिपाल गुप्ता अपनी पत्नी के साथ गाड़ी से ससुराल आ रहे थे। तभी मैजिक चालक वकील ने गाड़ी में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

वासना के जुनून ने बर्बाद किए दो परिवार

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : दो लोगों के सिर पर सवार हुए वासना के जुनून ने दो घरों को बर्बाद कर डाला। मृतक आनंद की पत्नी उमा अपने ननदोई राजेश के प्यार में ऐसी पागल हुई कि उसके हाथों अपना सुहाग ही उजड़वा लिया। बेमकसद इश्क में मजबूर होकर राजेश और उमा शादी का ख्वाब देखने लगे थे। उनके मंसूबों में सबसे बड़ी बाधा उमा का पति आनंद था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक राजेश व उमा के बीच सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

करंट लगने से भट्ठा मुनीम की मौत

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में अटसू चौकी के अंतर्गत शिव शक्ति ईट भट्ठा जगतपुर में हाईटेंशन करंट की चपेट में आकर मुनीम की मौत हो गई। उसका साथी गंभीर रूप से झुलस गया जिसे जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया है। क्षेत्र के गांव कुल्हरुआ निवासी अवधेश पुत्र रामकरन ईट भट्ठे पर मुनीम की नौकरी करता था। गुरुवार सुबह वह भट्ठे के पास से काफी नीचे से गुजरी 11 हजार वोल्ट की लाइन की च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

छप्पर में आग लगने से हजारों की संपत्ति खाक

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम चपटा में एक घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिससे हजारों की गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। गुरुवार को चपटा निवासी लाल सिंह के छप्पर में दोपहर में अचानक लपटे उठने लगी और देखते ही देखते पूरे घर को आग ने अपने आगोश में ले लिया। ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग विकराल रूप धारण करती जा रही थी, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

40 सेकेंड की कॉल बनी गले की फांस

औरैया, जागरण संवाददाता : कहा जाता है कि अपराधी कितना भी शातिर हो, कोई न कोई सुराग छोड़ ही देता है। सपा नेता के पुत्र आनंद की हत्या के मामले में भी ऐसा ही हुआ। हत्या के समय उसकी पत्नी के मोबाइल पर की गई 40 सेकेंड की कॉल पुलिस के लिए ऐसा सुराग बन गई जिसका सिरा पकड़कर वह हत्यारोपी तक पहुंच ही गई। पुलिस की जांच के मुताबिक मृतक आनंद की हत्या 27 फरवरी की शाम 7.30 से 8.00 बजे के बीच की गई। इसी बीच 7.40 बज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

गांव में घुड़का रोग से 18 भैंसें मरी

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : क्षेत्र के गांव चमरपुर में जानवरों में घुड़का रोग फैलने से 18 भैंसों की तीन दिन के अंदर मौत हो चुकी है। जबकि आधा सैकड़ा से अधिक जानवर इस बीमारी से पीड़ित हैं। सूचना के बावजूद पशु चिकित्सा विभाग का न तो कोई चिकित्सक वहां पहुंचा है। वहीं निकटवर्ती अस्पतालों में ग्रामीणों द्वारा संपर्क करने पर दोनों जगह ताले लगे मिले। ग्राम चमरपुर में पिछले तीन दिनों में महेश चन्द्र, कमल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

कार-बाइक की टक्कर में चार घायल

सौरिख(कन्नौज), संवादसूत्र: सकरावा रोड पर तेज रफ्तार कार ने दो बाइकों में टक्कर मार दी। इससे उनपर सवार चार लोग घायल हो गए। दो की हालत गंभीर होने पर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। जनपद औरैया थाना बेला के ग्राम तिलकपुर निवासी विनोद कुमार व राम बाइक से सौरिख की ओर आ रहे थे। उनके साथ ही दूसरी बाइक पर शंकरपुर निवासी देवेंद्र व प्रदीप सवार थे। नगरिया महादेव के पास सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने दोनों ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

खूब बिके गन्ना-बाली, रंग-पिचकारी

औरैया, जागरण संवाददाता : त्योहार के दिन पूजन के लिए महत्वपूर्ण गन्ना व गेहूं की बाली की बिक्री शहर में अचानक खुली सैकड़ों दुकानों पर खूब बिके। वहीं रंग की दुकानों पर भी भारी भीड़ दिखाई दी। जिससे दुकानदारों के चेहरे खिल गए। वहीं रात में होलिका दहन के समीप जाकर लोगों ने पूजा-अर्चना कर एक दूसरे के गालों पर अबीर-गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। जिसकी वजह से पूरे दिन बाजार में भीड़भाड़ दिखाई देती रही और लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

लोकतंत्र सेनानियों ने केंद्र से मांगी सुविधाएं

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : लोकतंत्र सेनानियों ने प्रदेश सरकार की बात केंद्र सरकार से सम्मानित राशि व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की है। यदि सरकार मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो 16 मार्च को दिल्ली के जंतर -मंतर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। कस्बा स्थित आर्यनगर में आयोजित बैठक में लोकतंत्र सेनानी कल्याण परिषद के प्रदेश महासचिव डा. विश्वनाथ सक्सेना ने कहा कि सपा मुखिया व मुख्यमंत्री अखिलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

अमन चैन से होली मनाने की अपील

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : होली त्योहार को शांति पूर्वक व अमन, चैन के साथ मनाने की अपील करते हुए शहर में पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में निकाले गए फ्लैग मार्च ने पूरे कस्बे की सड़कों पर भ्रमण करने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों का भी भ्रमण किया। जगह -जगह उन्होंने कहा कि होली का त्योहार प्रेम व भाईचारे का त्योहार है। सभी लोग अमन, चैन के सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

अघोषित विद्युत कटौती से शहर में पेयजल आपूर्ति बाधित

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में अघोषित विद्युत कटौती के चलते शहर की पेयजल आपूर्ति भी लड़खड़ा गई है। पिछले एक सप्ताह से लोग इस समस्या से जूझते दिखाई दे रहे हैं। शहर में इस समय बमुश्किल 10 से 12 घंटे ही विद्युत आपूर्ति मिल पा रही है। वहीं रात के समय भी अक्सर विद्युत गुल हो जाती है। जिसकी वजह से सुबह शहर भर में पेयजल समस्या पैदा हो जाती है और लोगों को इसके लिए हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ता है। लगातार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

घर पहुंचने को बहाया पसीना

औरैया, जागरण संवाददाता : होली के त्योहार पर घर पहुंचने को लेकर लोगों ने जमकर पसीना बहाया। रोडवेज बस व प्राइवेट वाहनों का संचालन क्षमता से कम होने से लोगों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। त्योहार पर सभी लोगों को घर पहुंचने की जल्दी थी, लेकिन वाहनों का आवागमन बहुत सीमित होने के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा। स्थिति यह थी कि बस जैसे ही स्टैंड पर पहुंचती थी तो सवारियां उस पर चढ़ने के लिए मारामारी करत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

जाम से निजात को रखवाए रोलिंग बैरियर

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : औद्योगिक नगर दिबियापुर में नहर तिराहे पर जाम से निजात के लिए जिला प्रशासन ने नहर के दोनों ओर रोलिंग बैरियर रखवाए हैं। इसके साथ ही नहर पुल पर यातायात सिपाहियों की तैनाती के भी निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि दिबियापुर में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के बाद नहर पुल पर जाम की समस्या लोगों के लिए नासूर बन गई है। नहर पुल के दोनों ओर सड़क पर ही बड़ी संख्या में वाहनों के खड़े होन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें