Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

अमानत में खयानत व जान से मारने की धमकी पर रिपोर्ट दर्ज

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : सराफा व्यवसायी द्वारा गिरवी जेवर न लौटाने तथा जान से मारने की धमकी को लेकर कोर्ट के आदेश पर उसके खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। शास्त्री नगर निवासी असलम खां पुत्र छोटे खां ने बताया कि कुछ वर्ष पहले नगर स्थित बड़ी सब्जी मंडी में चौहान ज्वैलर्स के व्यवसायी राजेश सिंह की दुकान पर सोने के कुछ गहने गांठ के रूप में रखे थे जिसकी एवज में उसे सामान की रसीद व एक लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

समय से पुलिस चेत जाती तो न होती हत्या

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : ग्राम समाधान पुरवा में मंगलवार को प्लाट के विवाद में मंजू यादव की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस की लापरवाही कटघरे में खड़ी की जा रही है। परिजनों का सीधा आरोप है कि लगातार उनके द्वारा मामले की शिकायत की जाती रही है, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इधर हत्या के बाद से गांव में अभी भी दहशत कायम है। गौरतलब हो कि समाधान पुरवा में काफी अर्से से अवैध कब्जे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

युवकों ने दुकानदार को परिवार समेत पीटा

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : ग्राम पंचायत असेनी में सड़क किनारे जड़ी बूटी की दुकान लगाने वाले दुकानदार पर आधा दर्जन युवकों ने पैसे के लेनदेन को लेकर हमला बोल दिया। मारपीट में दुकानदार, उसकी पत्नी व पुत्रवधू गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया, वहीं अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू कर दी है। बीती शाम असेनी सड़क के बाहर जड़ी बूटी ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

मौसम परिवर्तन के साथ अस्पतालों में बढ़ रहे मरीज

औरैया, जागरण संवाददाता : जैसे -जैसे सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अस्पतालों में इस मौसम परिवर्तन का असर भी दिखाई दे रहा है। सुबह से ही बड़ी संख्या में मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। इनमें सर्वाधिक संख्या बच्चों की है। चिकित्सकों का कहना है कि सर्दी के मौसम में बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इस सप्ताह जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या में बड़ी बढोत्तरी हुई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

बेवा के सूने घर में तोड़फोड़ कर की गई लूट

बाबरपुर(औरैया), संवाद सूत्र : जीवकोपार्जन के लिए घर से बाहर गई विधवा महिला के घर का कच्चा मकान तोड़ फोड़कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पीड़िता ने जब कोतवाली की चौखट पर न्याय की गुहार लगाई तो पुलिस ने सुनवाई नहीं की। सुनीता देवी निवासी फफूंद रोड पटेल नगर पति की मौत के बाद जीवकोपार्जन के लिए घर से बाहर मजदूरी के लिए जाती रहती है। विगत कुछ दिनों से वह घर पर नहीं थी। गुरुवार की रात उसके कच्चे घर को त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

नोडल अधिकारी सप्ताह भर की निरीक्षण आख्या करें प्रस्तुत

औरैया, जागरण संवाददाता : ककोर स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव द्वारा धान खरीद की समीक्षा बैठक ली जिसमें उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी सप्ताह में दो बार अपने-अपने केंद्रों का निरीक्षण करें तथा सप्ताह के अंत में निरीक्षण आख्या रिपोर्ट दें। उन्होंने कहा कि धान खरीद की प्रतिदिन एडीएम कलेक्ट्रेट में समीक्षा करेंगे और समीक्षा के दौरान गत वर्ष की खरीद को ध्यान में रखा जाएगा। जिलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

युवक पर दबंगों ने हमला बोल किया लहूलुहान

कंचौसी (औरैया) संवाद सूत्र : नहर पटरी से पैदल घर जा रहे भारतीय दलित पैंथर के जिलाध्यक्ष के पुत्र पर घात लगाए बैठे दबंगों ने लाठी डंडों से हमला बोलकर लहूलुहान कर दिया। बेहोश अवस्था में युवक को इलाज के लिए सीएचसी दिबियापुर लाया गया। दिबियापुर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। गौरतलब हो कि दलित पैंथर के जिलाध्यक्ष डा. संतोष पैंथर का बीस वर्षीय पुत्र दीपक बीते गुरुवार की शाम को अपने ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

सतेंद्र सातवीं बार अध्यक्ष, सुनील पांचवीं बार महामंत्री निर्वाचित

औरैया, जागरण संवाददाता : उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट की वार्षिक निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हुई, जिसमें अध्यक्ष पद पर दो दावेदार होने के कारण देर शाम तक मशक्कत के बाद एक प्रत्याशी द्वारा पर्चा वापस लेने के बाद सतेंद्र सिंह राठौर अध्यक्ष निर्वाचित हो गए। वहीं महामंत्री पद पर कोई दावेदार न होने के कारण सुनील कुमार मिश्र पांचवीं बार महामंत्री निर्वाचित घोषित किए गए। चुनाव प्रभारी कन्नौज के जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        

ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन की कवायद हुई तेज

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : तहसील क्षेत्र में ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन की कवायद तेज हो गई है। 22 नवम्बर तक आपत्तियां देने का अंतिम मौका दिया जा रहा है। विकास खंड कार्यालय में नई आठ पंचायतों के गठन का प्रस्ताव डीएम के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। हालांकि जनपद से अभी तक मात्र 26 आपत्तियां प्राप्त हुई हैं। भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर रूपपुर सहार ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने राजस्व ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

आग में धान की फसल जलकर राख

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव कखावतू में पास के खेत में जल रहे पुआल की चिंगारी से धान की खड़ी फसल में आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल ने काफी देर की कवायद के बाद आग पर काबू पाया। गांव निवासी जयपाल अपने खेत में रखी पुआल जला रहा था। इसी दौरान आग की चिंगारी बगल के खेत में नत्थू प्रजापति की धान की खड़ी फसल पर जा गिरी। देखते ही देखते फसल ने आग पकड़ ली। फसल जलते देख आसपास के ग्रामीण मौके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

निस्तारण न करने पर तीन उपनिरीक्षकों का वेतन रोका

इटावा, जागरण संवाददाता : गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने थाना बसरेहर, चौबिया व सैफई का निरीक्षण किया। थाना चौबिया में तीन उपनिरीक्षकों द्वारा लांबित विवेचनाओं का निस्तारण न करने पर उनका वेतन रोक दिया गया। इस मामले में सीओ सैफई अरुण कुमार दीक्षित को जांच कर आख्या देने के निर्देश दिए गए। उन्होंने वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी, एनबीडब्लू की गिरफ्तारी के साथ लांबित विवेचनाओं के निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

विद्युत टीम ने एक दर्जन से अधिक कनेक्शन काटे

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : विद्युत चेकिंग अभियान के अन्तर्गत टीम ने एरवाकटरा में छापा मारकर एक दर्जन से अधिक बड़े बकाएदारों से कनेक्शन काट दिए। इधर अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोर बिना कनेक्शन के बिजली का उपभोग कर रहे हैं। गुरुवार को अवर अभियंता विद्युत आमोद आनंद के नेतृत्व में एरवाकटरा में छापा मारा गया। जिससे कटिया धारकों में हड़कंप मच गया। एक दर्जन से अधिक बड़े बकायेदारों के कनेक्शन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

छत से गिरकर महिला ने तोड़ा दम

बाबरपुर : अजीतमल तहसील अन्तर्गत नवीननगर अटसू निवासी रमेश सिंह कुशवाहा की पत्नी कुसुमा मंगलवार रात पैर फिसलने से छत से नीचे गिर गई थी। परिजनों ने घायलावस्था में उसे सैफई अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां गुरुवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

सड़क हादसों में दो घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में जगहों पर हुए सड़क हादसों में महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहली घटना क्षेत्र के गांव जरुहौलिया के निकट हुई। जरुहौलिया निवासी सुशील कुमार बाइक से शहर की ओर आ रहा था। जैसे ही वह गांव से बाहर निकला। विपरीत दिशा से आ रहे ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल होकर सड़क पर गिर पड़ा। लोगों ने उसे उठाया और उपचार के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

घर में घुस चार ने पार किया लाखों का माल

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मानीकोठी कुदरकोट में चोरों ने घर में घुसकर मकान मालिक को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया तथा उसके बाद तीन बक्सों में रखे करीब चार लाख रुपए के जेवर व नकदी पार कर दिए। चोर जेवर व नकदी के बक्सों को गांव के बाहर अरहर के खेत में फेंक कर फरार हो गए। घटना की तहरीर कुदरकोट पुलिस चौकी पर दी गई। जिस पर चौकी प्रभारी ने घटना स्थल का निरीक्षण कर इसके खु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

हादसा 2) दुर्घटना बाद इनोवा सवारों को भीड़ ने किया लहूलुहान

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत भीखेपुर चौराहे पर देर रात एक इनोवा कार आटो से टकराकर गुमटी में घुस गई। इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने इनोवा सवार युवकों को बेरहमी से पीटा। साथ ही कार भी क्षतिग्रस्त कर दी। पुलिस ने घायल दो युवकों को सीएचसी भिजवाया, जहां से एक युवक को गंभीर अवस्था में सैफई रिफर कर दिया गया। बुधवार रात करीब आठ बजे हाइवे से इनोवा कार बीहड़ स्थित गांव रमपुरा के लिए भीखेप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

मतदान केंद्रों पर सतर्क रहा पुलिस-प्रशासन

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : ब्लाक प्रमुख पद के अविश्वास प्रस्ताव में हुए मतदान से पहले विगत दिनों जमकर उपद्रव हुआ था। इस पर प्रशासनिक अमला गुरुवार को बीडीसी सदस्य पद पर उपचुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खासा सतर्क रहा। पुलिस व प्रशासनिक अमला हर गतिविधि पर नजर रखे रहा। सुबह मतदान केंद्रों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। एसडीएम बृजपाल सिंह ने निरीक्षण किया तथा पुलिस को सतर्क निगाहबंदी के न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच 50 फीसद मतदान

अजीतमल(औरैया) संवाद सहयोगी : अमावता शहवाजपुर के वार्ड नंबर 27 में रिक्त बीडीसी सदस्य सीट के लिए तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कराया गया। दोपहर तक मतदान की गति धीमी रही। बाद में इसमें तेजी आई। 2043 मतदाताओं में 1060 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गौरतलब हो कि अमावता शहवाजपुर के बीडीसी सदस्य जुगल किशोर का बीमारी के चलते निधन हो गया था। इसी के चलते गुरुवार को रिक्त सीट के लिए मतदान कराया गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

कुर्सी की खातिर खूब छुए मतदाताओं के पैर

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : बीडीसी सदस्य का चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों व उसके समर्थकों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी हथकंडे अपनाए। कुर्सी के खातिर मतदाताओं के पैर छुए गए। मतदान केंद्रों के बाहर सुबह से ही समर्थक व प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए उनकी जी हजूरी करते दिखे। शिष्टाचार की दुआएं लेकर विकास के वायदे किए गए। हालांकि वोटर ने किसके भाग्य का फैसला मतपेटिका में बंद क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

शहर को मिलेगी जलसंकट से निजात

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में पेयजल की समस्या के निदान के लिए पूरे शहर को छह जोनों में विभाजित किया गया है। हर जोन में एक ओवरहेड टैंक के निर्माण के साथ 17 ट्यूबवेलों का निर्माण किया जा रहा है। शहर में अभी तक 12 ट्यूबवेल जबकि चार ओवर हेड टैंक स्थापित थे। जिसमें शहर भर को पेयजल आपूर्ति प्रदान की जाती थी। इसके बावजूद शहर के कई क्षेत्र ऐसे थे जिसमें वर्षो से पेयजल आपूर्ति नहीं मिल पा रही थी। शहर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें