Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

पशु अस्पताल में सालों से लगा ताला खा गया 'जंग'

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : जनपद में पशु चिकित्सा की हालत इस तरह खराब है कि इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हैदरपुर का पशु अस्पताल बनने के बाद इसका ताला आज तक नहीं खुल सका है। विभाग द्वारा पशु चिकित्सक तो दूर किसी कर्मचारी की तैनाती भी यहां नहीं हुई है, जिसका परिणाम है कि पूरा भवन खंडहर में तब्दील हो चुका है। ग्रामीण क्षेत्रों में पशु चिकित्सा को सुदृढ़ करने के लिए वर्ष 2010 में 14 लाख र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

जयकारों से गूंजते रहे देवी मंदिर

औरैया, जागरण संवाददाता : चैत्र नवरात्र को माता के महागौरी स्वरूप की जनपद भर के देवी मंदिरों में पूजा अर्चना की गई। सुबह से भक्तों का रैला देवी मंदिरों में जयकारों के साथ पहुंचना शुरू हो गया, जो देर रात तक जारी रहा। कन्या भोज के साथ देवी मंदिरों में झंडा-जवारे चढ़ाने के लिए भी लोग दिन भर जुटे रहे। कई मंदिरों में मेले का आयोजन भी किया गया। बीहड़ स्थित सिद्ध पीठ मां मंगला काली व महामाई स्थित शारदा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

सड़क हादसों में बालक समेत दो घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में बालक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहली घटना शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर में हुई। मोहल्ला निवासी धर्मेश का नौ वर्षीय पुत्र सिद्धार्थ घर के बाहर खेल रहा था। तभी शहर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार बाइक सवार ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

आज जन्म लेंगे भगवान राम

औरैया, जागरण संवाददाता : रामनवमी के लिए भगवान राम के मंदिर सजने संवरने लगे हैं। शनिवार को भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। राम नवमी के लिए जनपद भर के मंदिरों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। रामनवमी में लेडीज मार्केट स्थित संकट मोचन मंदिर, सेहुद स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर व दिबियापुर के राम मंदिर पर रामनवमी को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं। देवी मंदिरों में भी रामनवमी पर कन्या भोज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

जिसके विरोध में लगाया जाम, उसने खिलाई मिठाई

औरैया, जागरण संवाददाता : जिनके खिलाफ जमीन कब्जाने का आरोप लगाकर ब्राह्मण महासभा लगातार संघर्ष कर रही थी, उन्हीं से मिठाई खाकर लौट आई। शुक्रवार को हाईवे पर जाम लगाने पहुंची महासभा ने चंद मिनटों में ही जाम हटाने की घोषणा कर दी। इसे देखकर तो ऐसा लगा मानो किसी फिल्मी सीन की शूटिंग चल रही हो। एनएच 2 पर एक प्लाट को लेकर ब्राह्मण महासभा ने शुक्रवार को हाईवे पर चक्का जाम किया था। दोपहर बाद करीब साढ़े चार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

मूल्यांकन केंद्रों की संघर्ष समितियों का गठन

औरैया, जागरण संवाददाता : उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ चंदेल गुट एवं वित्तविहीन शिक्षकों की बुद्धमती इंटर कालेज में बैठक हुई। बैठक में मूल्यांकन बहिष्कार की रणनीति तय की गयी तथा जिला संघर्ष समिति एवं मूल्यांकन केंद्रवार संघर्ष समिति का गठन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए चंदेल गुट के प्रांतीय नेता श्री नारायण दुबे ने कहा कि सरकार द्वारा वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय न देने एवं तदर्थ शिक्षकों व प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

अंतिम दिन 30 वकीलों ने कराया नामांकन

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला बार एसोसिएशन चुनाव का नामांकन प्रक्रिया अंतिम दिन गहमा गहमी के साथ संपन्न हुआ। शुक्रवार को 30 अधिवक्ताओं ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन कराया। एसोसिएशन के 22 पदों के लिए कुल 47 वकीलों ने पर्चे दाखिल किए। अध्यक्ष पद के लिए तीन व महामंत्री पद के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। डीबीए का चुनाव तेजी पकड़ता जा रहा है। तीन दिवसीय नामांकन प्रक्रिया का आज अंतिम दिन था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

फिर अन्नदाता की जान सांसत में

औरैया, जागरण संवाददाता : पूर्वी हवा चलने और आसमान में बादल छाने से बारिश की संभावना फिर बलवती हो गई है। आसमान में बादल से किसानों के चेहरों की हवाइयां उड़ने लगी है। प्रकृति की मार से हर कोई परेशान है। ऐसे में बारिश हुई तो फसलों के और अधिक नुकसान की संभावना हो सकती है। बीते एक सप्ताह से तापमान में लगातार उतार चढ़ाव व हवा की गति में बदलाव से किसान चिंतित हैं। शुक्रवार को आसमान में बादल छाने से किसा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

'हलकू' का 'पूस' भी गया और 'चैत' भी

अजय शुक्ला, औरैया प्रेम चंद की कथा में पूस की एक रात में हलकू की एक ही फसल नीलगाय के झुंड ने बर्बाद कर दी थी। उस दर्द को कथाकार ने इस तरह उकेरा था कि अब भी पाठक की आंखें उसे पढ़ते समय नम हो आती हैं। यहां जिले में न जाने कितने हलकू ऐसे हैं जिनकी फसल पर पूस में 'पत्थर' पड़ गए तो चैत में 'कुरित' की बारिश ने गाज गिरा दी। इनके दर्द को पढ़ने वाला भले ही कोई न हो, लेकिन उनकी आंखों में आंसुओं की वही न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

1.5 लाख न मिले तो विवाहिता को पीट कर निकाला

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल थाना क्षेत्र के मोहल्ला सूर्यनगर निवासी एक महिला को उसके ससुरालीजनों ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। अजीतमल निवासी इशहाक मोहम्मद की पुत्री शदीबा का विवाह 24 फरवरी 2014 को सिकन्दरा रोड मंगलपुर निवासी शमशुल के साथ हुआ था। विवाहिता का कहना है कि ससुरालीजन शादी के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

हत्या की नीयत से युवती का अपहरण

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव लछियामऊ में एक युवती को अगवा कर लिया गया। युवती के पिता का कहना है कि हत्या की नीयत से उसका अपहरण किया गया है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। लछियामऊ निवासी शिकायत कर्ता का कहना है कि बीती 26 जून 2014 को उनकी बेटी खेत की ओर से वापस लौट रही थी। गांव से कुछ दूरी पर पहले से घात लगाकर बैठे बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

जहां नहीं दिखी पुलिस, वहीं फूंकासीएम का पुतला

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर पुलिस भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। पुतला फूंकने के दौरान पुलिस की सरगर्मी खासी तेज दिखी। पुलिस की चहल पहल से भाजयुमो कार्यकर्ताओं के हौसले ठंडे पड़ने लगे। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जालौन चौराहे के निकट जब पुलिस को नहीं देखा तो पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष सर्वेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

एलपीजी व जीसीयू ने जीता फाइनल मुकाबला

फोटो-15 जेपीजी दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : अंर्तविभागीय टेबिल टेनिस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला एलपीजी व जीसीयू ने पॉलीमर भवन एवं पीसी द्वितीय को हराकर जीत लिया। रोमांचक मुकाबले में विजयी टीम 3-1 से आगे रही। प्रतियोगिता में 48 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। 23 से 26 मार्च तक गेल गांव के इंद्रधनुष क्लब में अंर्तविभागीय टेबिल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। अपने बेहतर खेल के चलते एलप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

दलित पेंथर नेता ने दी धरने की धमकी

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : डेढ़ माह पहले युवक के अपहरण के मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने से दलित पैंथर में आक्रोश व्याप्त है। संगठन के जिलाध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि दस दिन के भीतर यदि गिरफ्तारी न हुई तो पुलिस मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञातव्य हो कि 10 फरवरी को दीपक पुत्र संतोष कुमार का बोलेरो सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बाद में पुलिस ने दीपक को 26 दिन बाद अपहरणकर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

अधिक विद्युत बिल भेजे जाने से लोगों में आक्रोश

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : विद्युत विभाग द्वारा मनमाने ढंग से विद्युत बिल भेजे जाने से उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश व्याप्त है। विभाग द्वारा ग्रामीण उपभोक्ता को मीटर तो दे दिए गए हैं, लेकिन अभी तक कोई भी कर्मचारी उसे लगाने नहीं पहुंचा है। इसके अलावा जहां मीटर लग गए हैं, वहां कोई रीडिंग लेने नहीं जाता है। फीडिंग कर विद्युत बिल भेज दिए जाते हैं। ग्राम असजना निवासी प्रेम सिंह पुत्र कल्यान सिंह का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

छेड़छाड़ का विरोध करने पर किशोरी को पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर के मोहल्ला दयालपुर निवासी एक किशोरी को छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दिया गया। किशोरी की बहन की तहरीर के आधार पर चार के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला दयालपुर निवासी किशोरी अपनी बहन के साथ बाजार से घर लौट रही थी। गली के मोड़ पर पहले से घात लगाकर खड़े चार लोगों ने उसे घेर लिया और अश्लील हरकतें करने लगे। किशोरी ने इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

ताला तोड़ हजारों उड़ाए

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला किशोर गंज में चोरों ने गुरुवार की रात को सूने घर का ताला तोड़कर 25 हजार रुपए चोरी कर लिए। पीड़ित ने घटना की लिखित तहरीर कोतवाली को दी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। गुरुवार की रात को किशोरगंज निवासी ललित यादव पुत्र रामनरेश के घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने घर में रखे सूटकेस से 24 हजार रुपए चोरी कर ले गए। जब सुबह ललित अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

युवक को मारपीट कर किया घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर स्थित सैनिक कालोनी निवासी एक युवक को रास्ते में घेरकर मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। तहरीर के आधार पर एक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। पीड़ित ने रुपए छीनने का आरोप भी लगाया है। सैनिक कालोनी निवासी मोहम्मद नायाब उर्फ पप्पू बाजार की ओर से बीती शाम घर वापस लौट रहा था। शहर स्थित विद्युत उपकेंद्र के निकट पहले से घात लगाकर खड़े मो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

निषेधाज्ञा को धता बता बज रहे लाउडस्पीकर

औरैया, जागरण संवाददाता : बोर्ड व विश्वविद्यालय परीक्षाएं संचालित हो रही हैं। ऐसे में नवरात्र के चलते जगह-जगह लाउडस्पीकर बजने से छात्रों को परीक्षा की तैयारी में दिक्कत आ रही है। उधर आम आदमी इस कानफोड़ू शोर से परेशान है। नवरात्र के चलते शहर में एक सैकड़ा से अधिक मंदिरों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र सुबह से ही बजने लगते हैं। यह क्रम देर रात तक चलता रहता है। लाउडस्पीकर की आवाज इतनी तेज होती है कि लोगों का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

प्राथमिक विद्यालयों में भी एक अप्रैल से शैक्षिक सत्र

औरैया, जागरण संवाददाता : चार दिन बाद एक अप्रैल से प्राथमिक विद्यालयों में भी नए सत्र की शुरूआत होगी। विभाग द्वारा एक अप्रैल से सुबह 9 से 3 बजे तक शासन के निर्देशानुसार स्कूलों का समय निर्धारित किया है। जिसको लेकर शिक्षक संघों द्वारा नाराजगी व्यक्त की जा चुकी है। शासन के निर्देश पर कोई भी बच्चा नामांकन से छूटने न पाए। इसके लिए मार्च माह में ही व्यापक तैयारियां की गई हैं। गांव-गांव में रैली निकालकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें