Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

गंगदासपुर में तनाव, पीएसी ने डाला डेरा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : अयाना के गंगदासपुर में 26 वर्षीय युवक की हत्या के बाद गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने आधी टुकड़ी पीएसी तैनात कर दी है। मालूम हो कि 14 सितंबर को गंगदासपुर निवासी शिशुपाल की धारदार हथियारों से वार कर हत्या कर दी गई थी। मामला डकैतों की मुखबिरी से जुड़ा होने के कारण गांव में खासी दहशत दिखाई पड़ रही है। हालांकि पुलिस ने पहले इस मामले को बेहद लापरवाही से लिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

मंदिर के रास्ते में जलभराव, भक्त परेशान

औरैया, जागरण संवाददाता : नवरात्र करीब हैं लेकिन शहर के आवास विकास कालोनी स्थित काली माता मंदिर को जाने वाला रास्ता बदहाल है। घरों से निकला पानी रास्ते में भरने से श्रद्धालुओं को मां के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचने में खासी परेशानी पैदा करते हैं। प्रशासन ने अब तक इस समस्या के निदान के लिए ध्यान नहीं दिया है। महावीरगंज से काली माता मंदिर को जाने वाली सड़क खासी जर्जर है। मंदिर के निकट 100 मीटर तक सड़क क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

36 घंटे से बिजली का हाहाकार

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : सोमवार मध्य रात विद्युत पावर हाउस की आधा दर्जन मशीनें वैक्यूम सर्किट ब्रेकर में खराबी के कारण बंद हो गई, जिससे विद्युत व्यवस्था ठप हो गई। 36 घंटे बीत चुके हैं, अभी तक बिधूना में बिजली नहीं आई है। हालांकि फाल्ट दुरुस्त करने के लिए इटावा की तकनीकी टीम जुटी है। देर शाम तक आपूर्ति के बहाल होने की संभावना है। मध्य रात के बाद अचानक तकनीकी कमी के चलते पावर हाउस में लगी मशी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बिजली न आने की कीमत जान देकर चुकाई

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : बिजली न आने का खामियाजा सहदुल्लापुर में एक युवक को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। बताते हैं कि युवक छत पर बिजली न होने के कारण सोने गया था। इसी दौरान उसका पैर अंधेरा होने के चलते फिसल गया और वह छत से नीचे आ गिरा। जानकारी के मुताबिक सहदुल्लापुर निवासी श्याम सिंह गल्ले की दुकान बंद करके बीती शाम घर पहुंचे। खाना खाने के बाद सोने के लिए जैसे ही मकान की छत पर चढ़े उसी दौरान अचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

एक करोड़ रुपये से अटसू में होगा विकास

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : अटसू नगर पंचायत की दशा को सुधारने के लिए बोर्ड ने एक करोड़ के प्रस्ताव पास किए हैं। मंगलवार को हुई बोर्ड बैठक में सभासदों की स्वीकृति से विकास कार्यो पर मुहर लगाई गई। आजादनगर में बने बरातघर को भव्य बनाने का प्रस्ताव पास किया गया। वहीं तय किया गया कि जल निकासी की व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए 60 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। नगर पंचायत अध्यक्ष राममूर्ति की अध्यक्षता में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

निबंध प्रतियोगिता से पर्यावरण संरक्षण की जगाई अलख

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : जायन्ट्स ग्रुप ऑफ दिबियापुर के सेवा सप्ताह अन्तर्गत मंगलवार को श्री गुलजारी लाल बालिका इंटर कालेज में पर्यावरण प्रदूषण विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान कालेज की छात्राओं ने पर्यावरण के प्रति सजगता का संदेश दिया। कक्षा नौ से 12 तक की छात्राओं ने प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था के अध्यक्ष मुकेश कुमार भारती ने दीप प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

अवैध कब्जों की शिकायतों पर मंडलायुक्त नाराज

औरैया, जागरण संवाददाता : ब्लाक सभागार में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में अवैध कब्जों की ज्यादा शिकायतें आने पर मंडलायुक्त मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन ने अफसरों की क्लास लगाई और रवैया सुधारने को कहा। पुलिस कार्रवाई में ढिलाई से संबंधित मामले आने पर नाराजगी जाहिर की। कई योजनाओं में लाभार्थियों को इमदाद बांटी और स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए। कमिश्नर के आने की भनक से तहसील दिवस में फरियादियों की संख्या अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर होंगे विविध कार्यक्रम

औरैया, जागरण संवाददाता : मंगलवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय में डीपीए की बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा चौबीस सितंबर को घोषित किए गए विश्व फार्मासिस्ट दिवस को पर्व के रूप में मनाने और विविध कार्यक्रम करने का फैसला लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रांतीय उपाध्यक्ष डा. श्याम नरेश दुबे ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्टों का सराहनीय योगदान रहता है। दवा व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

आवास विकास कालोनी में रोपे औषधीय पौधे

औरैया, जागरण संवाददाता : जायन्ट्स ग्रुप ऑफ औरैया के सेवा सप्ताह के अन्तर्गत मंगलवार को आवास विकास कालोनी के कम्युनिटी प्रांगण में दो दर्जन से अधिक औषधीय पौधे रोपकर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत संस्था के अध्यक्ष भीमसेन सक्सेना ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। इस मौके पर उन्होंने वृक्षों के महत्व को बताते हुए कहा कि पौधों से ही हमें आक्सीजन प्राप्त होती है जो हमारे जीवन के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन कर लेखपालों ने गिनाईं समस्याएं

औरैया, जागरण संवाददाता : समस्याओं का समाधान न होने से नाराज लेखपालों ने मंगलवार को तहसील सभागार के बाहर धरना-प्रदर्शन कर संघर्ष तेज करने का ऐलान किया। यह भी कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक लड़ाई थमने वाली नहीं है। लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष अवनींद्र यादव के नेतृत्व में एकत्र हुए लेखपालों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। छह सूत्रीय मांग पत्र को बुलंद करते हुए पदाधिकारियों ने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

आधार कार्ड के नाम पर उगाही का आरोप

औरैया, जागरण संवाददाता : आधार कार्ड के नाम पर उगाही का खेल खेला जा रहा है। लोगों ने फार्म उपलब्ध कराने से लेकर कार्ड जारी करने तक हर स्तर पर उगाही होने का आरोप लगाया। मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की गई है। बताया गया कि जिन्हें आधार कार्ड दिए गए हैं, वह नेट पर अपलोड नहीं कराए गए हैं। जिससे उन्हें किसी स्तर पर मान्य नहीं किया जा रहा है। लोहिया गांव समरथपुर निवासी राजा सिंह, सुमन देवी, अवधेश सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

घर में घुसकर चोरों ने उड़ाई नकदी

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर के मोहल्ला दयालपुर में बीती रात चोरों ने एक घर में घुसकर नकदी पार कर दी। महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। मोहल्ला निवासी शबनम ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि बीती रात वह परिजनों के साथ घर की छत पर सो रही थी। रात में चोर पीछे के दरवाजे से घर में घुसे और अलमारी में रखे पांच हजार रुपए व अन्य सामान चोरी कर लिया। सुबह वह क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

लोहिया गांव में जलभराव से बिफरे ग्रामीण

औरैया, जागरण संवाददाता : लोहिया गांव दौलतपुर की कई गलियों में जलभराव से बिफरे ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर कमिश्नर से गुहार लगाई। शिकायत की कि सीसी रोड का निर्माण कई क्षेत्रों में अधूरा छोड़ दिया गया है जिसके कारण जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। भाजपा नेता अमर चंद राठौर व दीपक दुबे के नेतृत्व में एकत्र हुए ग्रामीणों ने गांव में चल रहे सीसी रोड निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए। कहा कि कई गलिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

आवारा जानवर बने मुसीबत,टकराकर युवक घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित जेसीज चौराहा के निकट मंगलवार दोपहर आवारा जानवर की चपेट में आकर बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। ब्लाक कालोनी निवासी ज्ञान प्रकाश बाइक से शहर की ओर आ रहा था। जेसीज चौराहा के निकट सड़क पार कर रहे आवारा जानवर से बाइक की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल होकर बाइक समेत सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

अधूरा नाला बना मुसीबत, लोगों में आक्रोश

औरैया, जागरण संवाददाता : जेसीज चौराहा पर अधूरे बने नाला व क्रास निर्माण का कार्य दो माह से रुके होने से मोहल्लावासियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि निर्माण शीघ्र पूरा हो जिससे जलभराव की समस्या से निजात मिल सके। जेसीज चौराहा निवासी डा. मिथुन मिश्रा का कहना है कि जेसीज चौराहे के आसपास के लोग करीब 12 वर्षो से जलभराव की समस्या से परेशान हैं। पालिका ने इसको ध्यान में रखते हुए मिथुन कार्नर की ओर अधू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

समय के साथ बदहाल होता गया कंचौसी स्टेशन

कंचौसी (औरैया) संवाद सूत्र : कानपुर-इटावा रेल रूट के बीच में स्थित कंचौसी रेलवे स्टेशन कभी माल गोदाम हुआ करता था। समय बदला और उसी के साथ कंचौसी रेलवे स्टेशन की बदहाली का दौर भी शुरू हो गया। एक दशक पूर्व माल गोदाम हट गया और फिर कंचौसी रेलवे स्टेशन केवल पैसेंजर ट्रेन रुकने का केंद्र बनकर रह गया है। हालत यह है कि स्टेशन पर यात्रियों के बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं प्रसाधन भी न होने से महिला या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बिजली की कटौती से हाहाकार, हंगामा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर से लेकर गांवों तक में बिजली की जबरदस्त कटौती ने हाहाकार मचा दिया है। आठ से दस घंटे की बिजली कटौती से बिफरे दिबियापुर के लोगों ने असेनी पावर स्टेशन पर हंगामा किया तब कहीं जाकर रात 12 बजे आपूर्ति शुरू की गई। कई क्षेत्रों में बदहाल बिजली आपूर्ति के चलते जलापूर्ति भी गड़बड़ा गई है। अर्से से बदहाल बिजली आपूर्ति पटरी पर आती नहीं दिख रही है। शहर में स्थिति यह रही कि कई क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

टूट गईं उम्मीदें, नहीं हुई बारिश

औरैया, जागरण संवाददाता : पांच दिन पहले जब रिमझिम बारिश हुई तो किसानों को उम्मीद थी कि शायद इन्द्रदेव मेहरबान है, लेकिन उनकी इस मंशा पर पानी फिर गया है। पिछले दिनों से गर्मी का प्रकोप बढ़ा है ऐसे में अब अन्नदाता को भी लगने लगा है कि उनकी फसल को सूखने से कोई नहीं बचा सकता। बीहड़ क्षेत्र में स्थिति बेहद खराब है यहां पानी की कमी के कारण सैकड़ों एकड़ फसल बर्बादी की कगार पर खड़ी है। गौरतलब है कि इस साल बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म

औरैया,जागरण संवाददाता:कोतवाली क्षेत्र में फफूंद रोड स्थित एक कालेज के पास दो लोगों ने 11 वर्षीय बालिका से सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस की संवेदनहीनता का आलम यह है कि बालिका मां के साथ कोतवाली गई तो उसे वहां से भगा दिया गया। उधर हालत बिगड़ती देख बालिका को उपचार के लिए कानपुर ले जाया गया। मंगलवार को पीड़ित तहसील दिवस में पेश हुई। अधिकारियों के दखल पर अब मामला दर्जकर जांच पड़ताल शुरू की गई है। शहर के ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

युवक को पीटने वाला दारोगा लाइनहाजिर

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला ब्रह्मानगर में रामलीला देखकर लौट रहे युवक की बेरहमी से पिटाई के मामले में आरोपी दारोगा और उसके हमराही सिपाही को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर किया है। जागरण में लगातार छपी खबरों के बाद एक्शन लेते हुए एसपी ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है। शहर में युवक की पिटाई के मामले में जबरदस्त तूल पकड़ लिया था। ब्राह्माण महासभा,मानवाधिकार संगठन समेत स्थानीय संस्था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें