Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

विद्युत विभाग मुस्तैद, आज मिलेगी 24 घंटे बिजली

औरैया, जागरण संवाददाता : मतदान में कोई दिक्कत न हो। इसके लिए विद्युत विभाग भी सतर्क हो गया है। एक दिन के लिए पूरे जिले को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाएगी। यही नहीं तार टूटने पर उसे तत्काल ठीक कराया जाएगा, जबकि ट्रांसफार्मर फुंकने पर किल्लत झेलनी पड़ेगी। वर्तमान में औरैया फीडर को 18 घंटे,अयाना फीडर को 16 व दिबियापुर को 16 घंटे बिजली मिल रही है। जबकि बिधूना को पहले से ही 24 घंटे बिजली दी जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रशासन की अग्निपरीक्षा आज

औरैया, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार को यहां होने वाले मतदान में बेशक चुनाव मैदान में उतरने वालों की परीक्षा होगी, लेकिन प्रशासन का भी इम्तिहान होगा। खास तौर से संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने की जो रणनीति बनाई गई है उसकी परख होगी। प्रशासन ने हालांकि तगड़े इंतजाम किए हैं जिले को 114 सेक्टरों में विभाजित कर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं जबकि 12 ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

गर्म हवा के थपेड़ों ने झुलसाया

औरैया, जागरण संवाददाता : वैशाख के पहले हफ्ते में सूर्यदेव के तेवर तल्ख हो गए हैं। सुबह आठ बजे के बाद से ही कड़ी धूप निकलने के कारण लोगों को गर्मी ने बेहाल कर दिया है। दोपहर के वक्त आलम यह रहता है कि गर्म हवाओं के थपेड़े असहनीय हो जाते हैं। गर्मी की इस मार से बेजुबान भी बच नहीं सके हैं। यह बेचारे भी पोखर व पेड़ के नीचे आसरा खोजते दिखाई पड़ रहे हैं। बुधवार को कड़ी धूप निकली। इसके चलते लोगों को गर्मी का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दो लोस क्षेत्रों के भाग्यविधाता 970401 मतदाता

औरैया, जागरण संवाददाता : जिले के कुल 970401 मतदाता गुरुवार यानि 24 अप्रैल को दो लोकसभा क्षेत्रों (इटावा व कन्नौज) के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिले की कुल 3 विधानसभा क्षेत्रों में दो (औरैया व दिबियापुर ) इटावा संसदीय क्षेत्र में है। जबकि तीसरी बिधूना विधानसभा क्षेत्र कन्नौज लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इटावा लोकसभा क्षेत्र में दस प्रत्याशी मैदान में हैं जबकि कन्नौज संसदीय क्षेत्र से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

इस बार नई इबारत लिखने को तैयार मतदाता

औरैया, जागरण संवाददाता : चौबीस अप्रैल यानि लोकतंत्र का बड़ा महायज्ञ, इसमें आहुतियां डालने का उतावलापन जिस कदर दिख रहा है, उससे तय है कि निर्वाचन आयोग की मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद जिले में खासी रंग लाएगी। प्रशासन को भी खासी उम्मीद है, पूर्व के चुनावों में भले ही यहां मतदान प्रतिशत 60 तक भी न पहुंच पाया हो, लेकिन इस बार 70 से 75 फीसद तक वोटिंग का अनुमान प्रशासन को है। पिछले आंकड़े देखें तो 2009 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

आज नहीं चलेंगी रोडवेज बसें

औरैया, जागरण संवाददाता : 24 अप्रैल को यदि जिले से बाहर सफर करने की कोई योजना बना रहे हैं, तो रुकिए। औरैया डिपो की सभी बसों का संचालन गुरुवार को बंद रहेगा। डिपो की बसें मतदान कराने के लिए मतदान कर्मियों के लिए लेकर रवाना हो चुकी हैं। प्राइवेट वाहनों को भी अधिग्रहीत कर लिया गया है। इन स्थितियों में तीन पहिया वाहन ही चलेंगे। चुनाव में गड़बड़ी न हो, इसके लिए तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। गुरुवार को जिले क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

मतदाताओं की सेहत का ख्याल रखेगा स्वास्थ्य विभाग

औरैया, जागरण संवाददाता : मतदान करते वक्त यदि किसी मतदाता को लू के थपेड़े लग जाते हैं, तो चिकित्सकीय सेवा उसे दी जाएगी। जिले के स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। सभी सीएचसी व पीएचसी पर स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती करते हुए उन्हें सख्त निर्देश दिए गए हैं। कोई भी कर्मी अस्पताल छोड़कर नहीं जाएगा। आपातकाल में एम्बुलेंस 108 सेवा तुरंत पहुंचेगी। इधर दवाओं की किट जिलाधिकारी को दी गई है, साथ ही बूथों पर एएनएम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

मतदान केंद्रों पर अव्यवस्थाओं का आलम

बकेवर, संवादसूत्र : गुरुवार को होनेवाले मतदान के लिए ग्रामीण क्षेत्र के मतदेय स्थल पर पोलिंग पार्टियां देर सायं तक पहुंची। लाख कोशिश के बाद भी मतदेय स्थलों पर अनेक प्रकार की खामियां पाई गयी। परिषदीय विद्यालयों में बने मतदेय स्थलों का आलम यह है कि कहीं हैंडपंप खराब मिले तो कही पंखा गायब। मतदान केंद्रों की जमीनी हकीकत देखने गयी जागरण टीम जब औरैया रोड स्थित परिषदीय विद्यालय प्रथम पर पहुंची तो वहां प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

झाड़ियों में मिली सरकारी रायफल, मचा हड़कंप

औरैया, जागरण संवाददाता : बुधवार को औरैया दिबियापुर रोड पर स्थित दर्शन महाविद्यालय के सामने झाड़ियों में सरकारी रायफल पड़ी होने की सूचना मिलने से पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में विभागीय अधिकारियों ने आरआई को मौके पर भेजा और रायफल बरामद कराई। हालांकि इसकी जानकारी कोतवाल को देर रात तक नहीं मिल सकी। बताते चले कि शहर के निकट दर्शन महाविद्यालय के सामने झाड़ियों में एक रायफल पड़ी होने की सूचना लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

शादी समारोह में हुआ संघर्ष, वृद्घ की मौत

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंथरा में बीती रात एक शादी समारोह में खाना खाते समय विवाद हो गया। देखते ही देखते दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान वृद्ध को लात घूसों से मारपीट कर घायल कर दिया गया। बेहोशी हालत में जब वृद्ध को सीएचसी में भर्ती कराया गया तो वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। झगड़े में दो युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सैफई रिफर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

वकीलों ने मतदान के लिए अलख

औरैया, जागरण संवाददाता : डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन ने बुधवार को मतदान जागरूकता दिवस मनाकर लोगों से 24 अप्रैल को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आह्वान किया। अध्यक्ष सुनील दुबे ने कहा कि सभी मतदाताओं को लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान में भाग लेकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। मीडिया प्रभारी महावीर शर्मा ने लोकसभा निर्वाचन के मतदान दिवस पर अधिक से अधिक वोट डलवाने तथा लोगों को जागरूक करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आग से सात बीघा गेंहू की फसल खाक

औरैया, जागरण संवाददाता : बिधूना क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा रुरूगंज के निकट एक खेत में खड़ी गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे करीब सात बीघा गेंहू जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना के बावजूद फायर बिग्रेड की गाड़ी न पहुंचने से लोगों में खासी नाराजगी दिखाई। जानकारी के अनुसार गांव पुरवा पीताराम निवासी किशोरी लाल राजपूत के रुरूगंज के निकट स्थित प्राथमिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बिजली आती नहीं, बस बिल ही आते

बाबरपुर(औरैया), संवादसूत्र : अजीतमल क्षेत्र में बिजली का अभूतपूर्व संकट है। शेड्यूल के मुताबिक बिजली नहीं मिल पा रही है। जहां लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं तो वहीं विद्युत विभाग इन्हें और परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। मनमर्जी रीडिंग के बिल घरों में भेजे जा रहे हैं। लोगों को समझ में नहीं आ रहा कि जब बिजली का उपभोग नहीं किया जा रहा है तो फिर बिल लंबा चौड़ा क्यों आ रहा है। विद्युत विभाग अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जालौन से लगी सीमा सील, पुलिस फोर्स तैनात

अयाना(औरैया), संवादसूत्र : मतदान से पहले सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जालौन जिले से कोई भी व्यक्ति बीहड़ी क्षेत्र में दाखिल न हो सके। इसके लिए बीहड़ से जुड़ी जालौन जिले की सीमा को सील कर दिया गया है। यमुना किनारे के सभी घाटों पर पुलिस फोर्स तथा केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती की गई है, वहीं औरैया-जालौन मार्ग पर बैरीकेटिंग लगाकर आवागमन को रोक दिया गया है। चुनाव के लिहाज से अयाना क्षेत्र खासा सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आठ हजार जवानों के हवाले सुरक्षा

औरैया, जागरण संवाददाता : जिले भर में आठ हजार सशस्त्र जवान सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे। बुधवार शाम पुलिस अधीक्षक सैयद वसीम अहमद ने बताया कि जिले भर में दर्जन भर बैरियर लगाकर चेकिंग कराई जा रही है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि मतदान दिवस पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कानपुर देहात, इटावा, जालौन व कन्नौज जनपदों की सीमाओं से सटे क्षेत्रों समेत अन्य स्था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

तारों में उलझकर भैंस मरी

अयाना(औरैया), संवादसूत्र : विद्युत विभाग की अनदेखी लोगों पर भारी पड़ रही है। ढीले तार नहीं ठीक कराए जा रहे हैं। इसी का परिणाम है कि बुधवार को एक भैंस इन ढीले तारों में उलझकर मर गई। इस मामले से ग्रामीणों में विद्युत विभाग के खिलाफ खासा आक्रोश है। सुरेश कुशवाहा की भैंस सुबह 75 नंबर ट्यूबवेल के किनारे चर रही थी। ट्यूबवेल के ऊपर से ढीले तार गुजरे हुए थे। अचानक भैंस इन तारों में उलझ गई। करंट लगने से भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

यातायात में बाधक बने आवारा जानवर

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर भर में आवारा जानवर यातायात व्यवस्था को पूरी तौर से प्रभावित कर रहे हैं। स्थिति यह है कि कई जगह तो इन आवारा जानवरों की वजह से जाम की स्थिति भी बन जाती है। वहीं गली कूचों में भी इनका प्रभाव दिखाई देता है। अधिकारियों द्वारा इनको पकड़वाने का आदेश भी दिया गया, लेकिन यह भी बेअसर साबित हुआ। आवारा विचरण करने वाले जानवरों में सर्वाधिक बड़ी संख्या सांड़ों की तथा इसके बाद आवारा गाए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बिधूना के मतदाताओं की खामोशी बढ़ा रही बेचैनी

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : लोकसभा के चुनावी महासमर में कन्नौज सीट को प्रदेश की हॉट सीट माना जा रहा है। सैफई परिवार की पूरी ताकत इस सीट पर लगी है। प्रतिष्ठा की इस जंग में हार जीत का फैसला जिन मतदाताओं को करना है, लेकिन उनकी चुप्पी सियासी कुनबे को बेचैन कर रही है। यूं तो बिधूना, कन्नौज लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा है, लेकिन हारजीत का असली फैसला यही विधानसभा क्षेत्र तय करता रहा है। बात 1967 की हो, च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बीएलओ को घेरकर पीटा, अभिलेख फाड़े

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : ड्यूटी से घर लौट रहे बूथ लेवल अफसर की मंगलवार शाम घेरकर मारपीट की गई और निर्वाचन से जुड़े अभिलेख भी फाड़ दिए गए। दिबियापुर थाने में मामले में दो लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। क्षेत्र के गांव अगनूपुरवा निवासी दिनेश कुमार बिधूना विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ हैं। आरोप है कि मंगलवार की शाम वह अपने घर लौट रहे थे तभी रास्ते में गांव खिरिया न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जागरण कंट्रोल रूम

औरैया : गुरुवार को जिले में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस दौरान किसी तरह की दिक्कत या गड़बड़ी होने पर कोई भी जागरण कार्यालय के कंट्रोल रूम के फोन नंबर -05683- 245245 पर जानकारी दे सकता है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »