1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

मेंहदी प्रतियोगिता में श्रेया, रीतिका अव्वल

औरैया, जागरण संवाददाता : विवेकानंद पब्लिक स्कूल में आयोजित मेंहदी प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में श्रेया तिवारी व प्राइमरी वर्ग में रीतिका गुप्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का आयोजन समाजसेवी बृजलता यादव ने किया। उन्होंने बच्चों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जमकर सराहा। कार्यक्रम की आयोजिका शिक्षिका रंजना राजपूत, अंजू गुप्ता, ज्योति दीक्षित ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 09:15 PM (IST)
        

. तो अल्पसंख्यक करेंगे पंचों का फैसला

औरैया, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा धर्म के आधार पर जनसंख्या के आंकड़े घोषित किए जाने के साथ ही जनपद में होने वाले पंचायत चुनाव में नई तस्वीर सामने आने की संभावना दिखने लगी है। वहीं जनपद में कुल आबादी के साढ़े आठ प्रतिशत मुस्लिमों की संख्या होने से नए समीकरण पैदा होंगे। वहीं ईसाईयों की संख्या निल माने जाने वाली जनपद में अब इनकी संख्या भी एक हजार के ऊपर पहुंच गई है। केंद्र सरकार द्वारा वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 09:15 PM (IST)
        

अमित हत्याकांड का पांचवां आरोपी धरा गया

औरैया, जागरण संवाददाता: शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला बनारसीदास से 13 माह पहले अगवा किए गए अमित हत्याकांड के पांचवें आरोपी को दबोचने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। कानूनी कार्रवाई करने के बाद आरोपी को जेल भेजा गया है। मोहल्ला बनारसीदास निवासी अमित पुत्र राम प्रसाद दोहरे एक जुलाई 2014 को फफूंद चौराहे पर सब्जी लेने गया था और वापस नहीं लौटा था। करीब 13 महीने चली जांच व सुरागकसी के बाद बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:09 PM (IST)
        

अतिक्रमण ने नक्शे से गायब कर दी सड़क

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : फुटपाथ पर कब्जे के कारण कस्बे की प्रमुख सड़क मानी जाने वाली फफूंद रोड मानो नक्शे से गायब हो चुकी है। सड़क के दोनों ओर दुकानदारों ने फुटपाथ पर कब्जा जमा लिया है। इसके चलते वहां से राहगीरों को निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर सड़क सकरी होने के कारण यहां आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि दुकानदार फुटपाथ पर अपना अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:01 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पांच घायल

बिधूना (औरैया), संवाद सहयोगी : बिधूना राजमार्ग पर स्थित लोकेंद्र धर्मकांटा के बाद मोटर साइकिल की भिड़ंत में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गंभीर अवस्था को देखते हुए सैफई रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग कार्यालय में प्रधान लिपिक के पद पर तैनात गणेश पाठक अपने अन्य वनकर्मी साथी शिवव्रत के साथ मोटर साइकिल से दिबियापुर जा रहे थे, तभी पीछे की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:56 PM (IST)
        

सोते समय मारी गोली

बिधूना (औरैया),संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ऐली में अपने घर के कमरे में सो रहे एक युवक को अज्ञात व्यक्ति ने तमंचे से गोली मार दी। गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हमलावर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग निकला। घायल को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुए उसे मिनी पीजीआई रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:52 PM (IST)
        

चंदैया में चार वर्षों से अंधेरा, खंभों पर तार नहीं

अछल्दा (औरैया), संवाद सूत्र : ग्राम चंदैया में बिजनेस प्लान योजना के अन्तर्गत चार वर्ष पूर्व विद्युतीकरण के लिए शासन ने धनराशि निर्गत कर दी थी। विभाग ने गांव में 40 खंभे तो खड़े कर दिए, लेकिन आज तक उनमें तार नहीं लगवाए। क्षेत्रीय लोगों ने तहसील दिवस में कई बार इस मामले की शिकायत की, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वर्ष 2011-12 में बिजनेस प्लान योजना के अन्तर्गत विधायक स्व. महेश वर्मा की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:24 PM (IST)
        

दिल्ली से लखनऊ सवारी ले जा रही बस पलटी, तीन मरे

औरैया, जागरण संवाददाता: दिल्ली से लखनऊ जा रही लग्जरी सवारी बस ईंट लदी ट्रैक्टर की ट्राली से टकराकर पलट गई। सिक्सलेन नेशनल हाईवे पर क्षेत्र के गांव महटोली के निकट हादसे में दो महिलाओं समेत तीन की मौत हो गई। दर्जन भर से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया बाद में उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया। दिल्ली से लखनऊ रोजाना सवारी ले जाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:21 PM (IST)
        

पति सहित छह पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

दिबियापुर, औरैया, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के गांव कसहा में बीते 29 जुलाई को संदिग्धावस्था में जली महिला की मंगलवार को कानपुर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद परिजनों द्वारा थाने में पति सहित 6 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या सहित गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। थाने में मृतका के भाई शैलेंद्र ¨सह पुत्र राजू निवासी तिलक नगर फिरोजाबाद ने बताया कि उसने अपनी बहन मीरादेवी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

अकबरपुर टाडा में दिनदहाड़े अवैध खनन

अनंतराम (औरैया), संवाद सूत्र : सूबे की सरकार और जिला प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रही है। खनन कराने वालों हौसला इतना बुलंद है कि पुलिस के रोकने पर भी खुदाई का काम बंद नहीं किया जा रहा है। फफूंद थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर टाडा के निकट बुधवार को दिनदहाड़े जेसीबी के जरिए मिट्टी खनन का काम जारी था। सूचना मिलने पर हरकत में आए प्रशासन ने तहसीलदार को मौके पर भेजा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 08:06 PM (IST)
        

जंफर जलने से तीन घंटे बाधित रही शहर की आपूर्ति

भीषण गर्मी में विद्युत आपूर्ति ठप रहने से लोग हुए परेशान औरैया, जागरण संवाददाता : शहर की विद्युत आपूर्ति पटरी पर आने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को 33 केवीए की लाइन में ब्रेक डाउन होने से शहर की तीन घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही जिसकी वजह से भीषण गर्मी में लोगों को और परेशानी उठानी पड़ी। सुबह सात बजे से लेकर 12 बजे तक कटौती का समय निर्धारित है। इसके बाद जैसे ही असेनी पॉवर हाउस से विद्युत आपूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

फर्जीबाड़ा कर बेंच दी दूसरे की जमीन

मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला नरायनपुर निवासी एक महिला की जमीन नामजद आरोपियों ने फर्जीबाड़ा कर बेंच दी। महिला की तहरीर पर मामला दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला नरायनपुर निवासी बबिता पोरवाल ने पुलिस को बताया कि मोहल्ला गो¨वद नगर में उसका करीब 600 वर्ग फुट का प्लाट है। मोहल्ले के ही नीलेश, रामकिशोर व मालती आदि ने फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        

'अमवा की डार' पर पेंग नहीं बढ़ा रहा 'बचपन'

औरैया, जागरण संवाददाता : झूला तो पर गए अमवा की डार पे जी, चलो सखी झूला झूलन चलिएं जैसे नगमों की गूंज अब सुनाई नहीं पड़ रही। एक दशक पहले सावन शुरू होते ही गली मोहल्ले के पेड़ की डालें झूलों की सांय सांय और बच्चों की किलकारियों से गूंजने लगती थीं। शाम को घरों की युवतियां, महिलाएं और वृद्धा झूलों के पास एकत्र होकर लोकगीतों के जरिए लोक संस्कृति की मशाल जलाकर उल्लास का उजाला बिखेरती थी, लेकिन अब इसमें कम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

एक दिन बिजली दुरुस्त, फिर आंखमिचौनी

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में विद्युत आपूर्ति रास्ते पर आने का नाम नहीं ले रही है। हालत यह है कि आपूर्ति के 15 घंटों में बमुश्किल 9 से 10 घंटे ही आपूर्ति मिल पाती है। बिजली के लिये कई बार प्रदर्शन के बाद भी अब तक न तो शेड्यूल में परिवर्तन हुआ और न ही ट्रि¨पग में कोई कमी दिखाई दी। वर्तमान शेड्यूल में रात को 10 बजे से 12 बजे तक तथा सुबह 7 बजे से 11 बजे तक आपूर्ति ठप रहती है, लेकिन स्थिति यह है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:24 PM (IST)
        

कन्या विद्या धन के लिए आवेदन की कवायद शुरू

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : सपा सरकार द्वारा कन्या विद्या धन पुन: दिए जाने की घोषणा के बाद क्षेत्रीय लोगों में भारी उत्साह है। छात्र -छात्राएं इस योजना का लाभ उठाने के लिए अभी से आवेदन फार्म जमा करने की कवायद में जुट गए हैं। न्यू कान्वेंट पब्लिक इंटर कालेज बिधूना के प्रबंधक कौशलेन्द्र ¨सह यादव ने बताया कि कन्या विद्या धन के लिए पात्र छात्र-छात्राएं 27 अगस्त को तुलसीराम महाविद्यालय में फार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:13 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में चार गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से एक को प्रारंभिक उपचार के बाद कानपुर रेफर किया गया है। पहला हादसा नेशनल हाइवे पर जनेतपुर गांव के सामने हुआ। सधवापुर मंगलपुर निवासी विमल कुमार पुत्र मुहर ¨सह अपने साथी कुलदीप पुत्र बाबूराम के साथ बाइक से औरैया आ रहा था। जनेतप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:12 PM (IST)
        

पछइयां बस्ती में आबकारी विभाग का छापा

औरैया, जागरण संवाददाता : उन्नाव में जहरीली शराब से कुछ लोगों की मौत के बाद जागे आबकारी विभाग ने कच्ची शराब निर्माण के लिए कुख्यात शहर स्थित पछइयां बस्ती में पुलिस के साथ छापा मारा। कई घरों में पड़ताल की गई। विभागीय कर्मियों ने घरों में छिपाकर रखा गया लहन( कच्चा माल ) सड़क पर फैलाकर नष्ट कर दिया। बड़ी मात्रा में तैयार कच्ची शराब भी बरामद हुई है। पुलिस किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई। मामला दर्ज कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:09 PM (IST)
        

पशु वधशाला बनाने की सूचना से गोरक्षकों में आक्रोश

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : पुरवा रावत में पशु वधशाला के निर्माण की सूचना से गो रक्षकों में भारी आक्रोश है। विभाग गो रक्षा प्रमु्ख नमो नारायण अवस्थी ने पुलिस अधीक्षक से पशु वधशाला के निर्माण पर रोक लगाने की मांग की। गो रक्षकों ने कहा कि यदि इसका निर्माण नहीं रोका गया तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे। पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी बालकराम को मामले की जांच के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक को दिए शिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

नौकरी के नाम पर 10 लाख की ठगी

मामला दर्ज, पीड़ित को जान से मारने की धमकी बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : क्षेत्र में एक युवक से नौकरी लगवाने के नाम पर दस लाख रुपए ठग लिए गए। आरोपी पीड़ित को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना सहायल क्षेत्र के ग्राम पुलन्दरपुर निवासी रवीन्द्र ¨सह के भतीजे रिपुदमन ¨सह, उत्सव ¨सह को नौकरी दिलाने के नाम पर बड़पुरा इटावा निवासी सोनू ¨सह, मोन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:06 PM (IST)
        

नई व्यवस्था में जननी सुरक्षा योजना खटाई में

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में जननी सुरक्षा योजना का लक्ष्य इस बार पूरा होता नहीं दिख रहा है। अभी तक लक्ष्य के सापेक्ष 40 फीसद भी पूरा नहीं हो सका है। स्थिति यह है कि आशा कार्यकत्रियों के मानदेय मिलने में होने वाली परेशानी के चलते इस बार लक्ष्य में कुछ कमी दिखाई दे रही है, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में विभाग ने लक्ष्य के सापेक्ष कुल 64 प्रतिशत ही हासिल हो सका था। एनआरएचएम घोटाले की जांच के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:05 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें