Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

पछैयां बस्ती में छापामारी, 20 लीटर कच्ची शराब बरामद

औरैया, जागरण संवाददाता : आबकारी विभाग व कोतवाली पुलिस कच्ची शराब निर्माण के लिए बदनाम पछैयां बस्ती में जबरदस्त छापामारी की। पुलिस ने जमीन में दबाकर रखा गया लहन (कच्चा माल) खोदकर निकाला, जिसे नाली में फैलाकर नष्ट कर दिया गया। करीब 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। दोपहर बाद आबकारी विभाग व स्थानीय कोतवाली के करीब डेढ़ दर्जन लोग अचानक पछैयां बस्ती पहुंचे। टीम में महिला पुलिस की दो सिपाही भी मौजूद थीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

आवारा जानवर प्रति वर्ष करते लाखों का अनाज चट

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद की सर्वाधिक आय देने वाली मंडी समिति में जहां एक ओर अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। वहीं आवारा जानवरों के स्वछंद विचरण से लोगों को परेशानी तो है ही वहीं प्रति वर्ष लाखों रुपये का अनाज चट कर जाती हैं। लेकिन शिकायतों के बावजूद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शहर में स्थित मंडी समिति की स्थिति यह है कि सैकड़ों की संख्या में आवारा गाय विचरण करती रहती हैं। जरा सी चूक होने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

फिसल कर गिरे बालक की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : फतेहपुर जनपद के जहानाबाद निवासी एक आठ वर्षीय बालक को चबूतरे से गिरकर घायल होने के बाद स्थानीय जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। बालक को उसके परिजन सैफई ले जा रहे थे और हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल रुकना पड़ा। जहानाबाद निवासी कमल कुमार के मुताबिक तीन दिन पहले उनका पुत्र अमन संतुलन बिगड़ने से चबूतरे से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्होंने लखनऊ व कानपुर के अस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

वैन सवार बदमाशों ने दो बच्चों का किया अपहरण

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : मंगलवार सुबह घर से स्कूल पढ़ने जा रहे दो बच्चों को वैन सवार नकाबपोश बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बाद में बदमाशों को मालूम चला कि गलती से किसी और की जगह इन दोनों बच्चों का अपहरण कर लिया गया। इसके बाद दोनों बच्चों को मारपीट कर चिरकुआं पुलिया के निकट छोड़ दिया गया। मामले की तहरीर कोतवाली में दी गई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। कस्बा निवासी मनोज कुमार शाक्य का पुत्र ओम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

घर में लगी आग, सामान जला

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : एरवाकटरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत एरवा टीकुर में बीती रात अज्ञात कारणों से एक घर में आग लग गई। आग की चपेट में आकर घर में रखा गेहूं, लहसुन व अन्य सामान जलकर खाक हो गया। कानूनगो ने घटना स्थल का जायजा लिया। एरवा टीकुर निवासी संजय दिवाकर पुत्र दरबारी लाल के मकान में रात करीब 11 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि मकान का पक्का लेंटर ध्वस्त हो गया। वहीं पांच क्विंटल गेहूं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:42 PM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : शौच के लिए खेत पर जा रही किशोरी के साथ जबरन दुष्कर्म के प्रयास के मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, हालांकि अभी आरोपी फरार है। गौरतलब है कि रविवार की रात उड़ेलापुर निवासी 16 वर्षीय किशोरी शौच के लिए घर के बाहर गई थी। आरोप लगाया गया कि बीच रास्ते में उसे सुनील दिवाकर पुत्र सामंत निवासी उड़ेलापुर ने जबरन खींचकर दुष्कर्म का प्रयास किया। पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

खराब प्रगति पर वन अधिकारी से डीएम खफा

औरैया, जागरण संवाददाता : मनरेगा संबंधी समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने प्रगति ठीक न होने पर उप प्रभागीय वन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव को पत्र लिखने के निर्देश दिए। वहीं कई अफसरों के नदारद रहने पर जवाब तलब किया है। प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी, एक्सईएन पीडब्लूडी, भूमि संरक्षण अधिकारी अभियंत्रण, एक्सईएन सिंचाई भोगनीपुर प्रखंड व सहायक मुख्य अधिकारी के गैरहाजिर रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 07:50 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ने बाइक सवार युवक को रौंदा

अछल्दा (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र अन्तर्गत गासीपुर रोड पर अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी। दुर्घटना में बाइक चालक ट्रैक्टर के पहियों के नीचे आ गया जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने सड़क पर जमकर हंगामा किया। इस पर पुलिस ने उन्हें किसी तरह शांत कर शव को अपने कब्जे में लिया। वहीं बरामद ट्रैक्टर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

विद्युत कटौती से पेयजल के लिये मारामारी

औरैया, जागरण संवाददाता : रात व दिन में हो रही अघोषित कटौती से शहर में पेयजल के लिये मारामारी हो रही है वहीं पानी के लिये हैंडपम्पों में लंबी-लंबी लाइनें सुबह से ही दिखायी देने लगी थी। नगर पालिका प्रशासन के प्रयास के बाबजूद शहर की पेयजल आपूर्ति सही नहीं हो पा रही। विगत एक सप्ताह से नगर वासियों को पेयजल के लिये शहर में लगे हैंडपंप पर निर्भर रहना पडता है। स्थिति यह है कि कई क्षेत्रों में हैंडपंप भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 04:51 PM (IST)
        

ब्रेक डाउन से रात भर गुल रही बिजली

औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार रात हुए ब्रेक डाउन ने एक बार फिर बिजली आपूर्ति व्यवस्था को बदहाल कर दिया। घंटों पेट्रोलिंग के बाद किसी तरह फाल्ट ढूंढा जा सका। विभाग आए दिन हो रहे फाल्ट का निदान नहीं ढूंढ पा रहा है, जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार को दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक पहले से ही कटौती निर्धारित कर दी गई थी। इसके चलते दिन में बमुश्किल घंटे भर ही आपूर्ति मिल पाई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 04:34 PM (IST)
        

भाईचारा कायम रखने की मांगी दुआ

औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार को ईदुलजुहा पर जिले भर की ईदगाहों में नमाजियों ने भाईचारा कायम रखने की दुआ मांगी। इस मौके पर जनपद भर के ईदगाहों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दिखाई पड़ी। वहीं ईदगाहों पर मेले लगाए गए जिसमें बच्चों ने भरपूर आनंद उठाया। शहर स्थित जमालशाह ईदगाह में सुबह साढ़े नौ बजे आस्ताना आलिया फफूंद के मौलाना सैय्यद गुलाम मियां चिश्ती ने नमाज अदा कराई। इससे पूर्व तकरीर करते हुए उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

कार की टक्कर से बाइक सवार जख्मी

औरैया, जागरण संवाददाता : नेशनल हाईवे पर भाऊपुर के निकट सोमवार शाम हुए सड़क हादसे में बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां से कानपुर रेफर किया गया है। डिगनापुर रसूलाबाद निवासी रामनरेश अपने साथी बलकापुर मंगलपुर निवासी दुर्गेश के साथ बाइक से शहर की ओर आ रहा था। भाऊपुर के निकट पीछे से आ रहे तेज रफ्तार कार ने बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव सड़क किनारे फेंका

औरैया, जागरण संवाददाता : नेशनल हाईवे पर जनेतपुर गांव के सामने सोमवार शाम उस समय सनसनी फैल गई, जब एक युवक का शव सड़क किनारे झाड़ियों में क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर शिनाख्त करने की कोशिश की, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। देर शाम क्षेत्रीय ग्रामीण खेतों की ओर निकले तो हाईवे से 10 कदम की दूरी पर खेत के किनारे झाड़ियों में एक युवक का शव पड़ा मिला। युवक ने काली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

सड़क पर शव रख लगाया जाम, हंगामा

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : एरवाकटरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम मठमदा के निकट रविार को बाइक सवार वृद्ध की लाठी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सोमवार को आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाकर हंगामा किया। जाम लगने से करीब एक घंटा यातायात बाधित रहा। मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कर जाम खुलवाया। इधर पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

तेहि अवसर सुन शिवधनुष भंगा..

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : क्षेत्र के ग्राम मौहारी स्थित काली माता मंदिर परिसर में रामलीला कार्यक्रम के अंतिम दिन धनुषभंग लीला का आयोजन किया गया। श्रोताओं ने रावण -बाणासुर संवाद तथा लक्ष्मण परशुराम संवाद का भरपूर आनंद लिया। जनकपुरी में आए हुए राजा, राज कुमारों ने जब भगवान शिव के धनुष को उठाने की कोशिश की तो कोई उसे उठा नहीं पाया। यह देख राजा जनक विलाप करने लगे। उनकी आंखों से आंसू देख दर्शक भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

साहब! रिपोर्ट दर्ज कराने कहां जाएं

औरैया, जागरण संवाददाता : शासन और पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद स्थानीय अधिकारी और कर्मी मनमानी पर उतारू हैं। विभाग के साफ निर्देश हैं कि थाने आने वाले हर पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाए। इसके बावजूद खानपुर निवासी पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल पा रहा है। पीड़ित शहनाज बेगम व उसके पति रईस कुरैशी ने बताया कि रविवार की दोपहर गांव के ही कलीम, जाहिद, नसीर, फरीद, इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 05:21 PM (IST)
        

महासंघ ने उठाई शिक्षकों की समस्याएं

औरैया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिला कार्यकारिणी की बैठक में परिषदीय शिक्षकों से जुड़ी समस्याएं उठाई गई। मुख्य रूप से एमडीएम की बकाया कन्वर्जन कास्ट, अवशेष महंगाई भत्ता का भुगतान कराए जाने की मांग उठाई गई। यह भी कहा गया कि परिषदीय शिक्षकों की लेखा पर्ची जल्द से जल्द दिलाई जाए। स्थानीय बनारसीदास मोहल्ले में हुई जिला कार्यकारिणी की बैठक में जिलाध्यक्ष श्रीओम चतुर्वेदी ने कहा कि परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 05:18 PM (IST)
        

ब्रेक डाउन से नौ घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के सब स्टेशन क्रमांक एक में हुए ब्रेक डाउन से नौ घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही। फाल्ट कहां है, इसे ढूंढने में ही विभाग के लोगों ने छह घंटे से अधिक का समय लगा दिया। हालांकि फाल्ट मिलने के बावजूद दुरुस्त कर बिजली आपूर्ति बहाल करने में भी घंटों लगे। आए दिन हो रहे फाल्ट से लोग खासे परेशान हैं। बावजूद इसके विभाग के लोग इसका स्थायी समाधान नहीं कर पा रहे हैं। शहर में बेपटरी बिजल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 05:04 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में महिला घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : अछल्दा थाना क्षेत्र के गांव मुक्ती की मड़ैया में सोमवार दोपहर बाइक की चपेट में आकर एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए उसे स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से जिला अस्पताल भेजा गया। यहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक उपचार के बाद सैफई रेफर कर दिया। गांव निवासी लाड़ली देवी (40) अपने पुत्र पिंटू के साथ बाइक से दवा लेने अछल्दा जा रही थी। अछल्दा रोड पर गांव से करी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 04:46 PM (IST)
        

पानी की किल्लत से सूख रहीं फसलें

मुरादगंज(औरैया), संवाद सूत्र : शहाब्दा रजवहा में पानी न होने से तिलकपुर से शहबाजपुर तक सूखा छाया हुआ है। सिंचाई न हो पाने से सैकड़ों एकड़ जमीन में खड़ी बाजरा, धान, सब्जी की फसल बरबाद हो गई है। समस्या के बावत कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराया गया। बावजूद इसके समस्या का निस्तारण नहीं किया गया है। इस साल सूखे ने ऐसे ही किसानों की कमर तोड़ दी। उस पर बीहड़ के कई इलाकों में पानी का संकट खड़ा है। हाल यह है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 04:31 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें