« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

..संभालो अपनी ट्रेन हम तो चले

कंचौसी (औरैया) संवाद सूत्र : आठ की जगह बीस घंटे की ड्यूटी पूरी होने पर भी जब मालगाड़ी के चालक व गार्ड को बदला नहीं गया तो वह गाड़ी कंचौसी स्टेशन पर खड़ी कर रवाना हो गए। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर तीन दिन से खड़ी स्टील लदी मालगाड़ी मुसाफिरों के लिए मुसीबत बनी हुई है। काम के अधिक बोझ से दबे ट्रेन स्टाफ ने कंट्रोल रूम टूण्डला को अवगत कराया तो उन्होंने इंजन सहित रिलीफ देते हुए कानपुर हेड क्वार्टर भे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:36 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर हजारों का माल चोरी

फफूंद( औरैया ), संवाद सूत्र : कस्बे के मोहल्ला कटरा हेमनाथ में शुक्रवार की रात को अज्ञात चोरों ने एक दुकान का ताला तोड़कर उसमें रखे हजारों रुपए का सामान चोरी कर लिया। पीड़ित दुकानदार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाना पुलिस को तहरीर दी है। कस्बे के मोहल्ला चमनगंज निवासी बालकृष्ण मिश्र पुत्र गोपाल कृष्ण मिश्र की मोहल्ला कटरा हेमनाथ में ओम मोबाइल रिपेय¨रग के नाम से मोबाइल की दुकान है। शुक्रवार की रात आठ ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:35 PM (IST)
        

जहां चला अतिक्रमण अभियान, वहां फिर दिखा अतिक्रमण

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में पालिका द्वारा अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन स्थिति यह है कि जहां अभियान खत्म किया जा चुका है, वहां फिर से अतिक्रमण दिखाई देने लगा है। वहीं पालिका द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को कानपुर रोड पर बैनर पोस्टर उतरवाए गए। शनिवार को पालिका द्वारा अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। सफाई कर्मियों की फौज के साथ दल कानपुर रोड पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:34 PM (IST)
        

फुटपाथ तो दूर सड़कों तक अतिक्रमण किए हैं दुकानदार

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के व्यस्ततम बाजार फूलगंज रोड पर स्थिति यह है कि दोनों ओर से दुकानदार फुटपाथ तो दूर सड़क तक कब्जा जमाए बैठे हैं। ऐसे में पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। वहीं वाहन लेकर आने वाले व्यापारियों को माल लादने के लिए वाहन को लेकर जाने पर मुश्किल पैदा हो जाती है। फूलगंज मार्केट में स्थिति यह है कि दुकानदार दुकानों के अंदर तो कम माल लगाए हैं। सड़क व फुटपाथ पर आधे से अधिक माल लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:33 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में चार गंभीर

एक्सीडेंट का कोई लगा लें। औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग गंभीर से रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से नाजुक हालत के चलते तीन को कानपुर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू की है। पहली घटना क्षेत्र के गांव हर्राजपुर की पुलिया के निकट हुई। दिबियापुर थाना क्षेत्र के पीताम्बरपुर गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:31 PM (IST)
        

न्यायालयों की सुरक्षा कड़ी करने को शासन ने मांगे सुझाव

औरैया, जागरण संवाददाता : उच्च न्यायालय के आदेश पर जनपद न्यायालयों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए जिला प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए जिला प्रशासन व न्यायालय प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। डीएम, जिला जज, एसपी की एक कमेटी गठित कर शीघ्र इस बात की रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है कि जिला जजी व मुंसिफ न्यायालय बिधूना परिसर की सुरक्षा हेतु कितने सीसी कैमरे, मेटल डिटेक्टर व बाउंड्रीवाल ऊंची... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:31 PM (IST)
        

संसाधन के अभाव में ट्रैफिक विभाग 'दुर्घटनाग्रस्त'

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद का ट्रैफिक विभाग संसाधनों के अभाव में खुद ही दुर्घटनाग्रस्त नजर आता है। जनपद की तकरीबन 15 लाख जनसंख्या के सापेक्ष विभाग में 15 सिपाही भी तैनात नहीं है। आबादी घनत्व के नजरिए से जिले में 15 से अधिक तो कस्बाई क्षेत्र ही है। इस हिसाब से प्रति कस्बा ट्रैफिक का एक सिपाही भी हिस्से में नहीं आता। जनपद में मौजूद छोटे बड़े करीब एक लाख वाहनों के सापेक्ष भी यह संख्या ऊंट के मुंह म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:29 PM (IST)
        

जगह-जगह जाम और दुर्घटनाएं हुई आम

गतिरोध -ट्रैफिक सिस्टम और पार्किंग -औसतन प्रतिदिन हादसों में 42 से 45 लोग हो रहे काल कवलित आनन्द राय, लखनऊ : यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिये योजनाएं तो खूब बनी लेकिन हर छोटे-बड़े शहर में जाम और आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं से मुक्ति नहीं मिल सकी। उप्र में औसतन प्रतिदिन 42 से 45 लोग सड़क हादसे में मारे जा रहे हैं। यह हालात इसलिए है क्योंकि सड़क पर वाहनों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:28 PM (IST)
        

जुआरी भाग गए, पुलिस ने कब्जे में लिए वाहन

इस खबर को बॉक्स में लगाएं। बिधूना, औरैया, संवाद सहयोगी : कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के गांव भानूपुर में जुआ खेले जाने की सूचना पर छापा मारा। पुलिस को आता देख जुआरी भाग गए। पुलिस ने दो मोटर साइकिल व एक जायलो कार मौके से बरामद की है। पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी के निर्देश पर चल रहे जुआ के खिलाफ अभियान के तहत एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के गांव भानूपुर में छापा मारा, लेकिन पुलिस पहुंचने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:32 PM (IST)
        

कुएं में गिरने से वृद्ध की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव भरसेन में पानी भरने गया एक वृद्ध कुएं में गिर गया। ग्रामीणों ने काफी देर की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। गांव निवासी 60 वर्षीय रामचंद्र पानी भरने घर के समीप स्थित कुएं पर गए थे। पानी भरने के दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और वह कुएं में गिर पड़े। पहले तो लोगों को इसकी जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:27 PM (IST)
        

30 जून तक पूरी करें विद्यालय की पुताई-सफाई

औरैया, जागरण संवाददाता : एक जुलाई से ग्रीष्मावकाश के बाद पुन: कक्षाएं प्रारंभ होगी। इसको देखते हुए शासन स्तर पर कई नए निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके तहत अब तीस जून तक विद्यालय की पुताई व सफाई का कार्य पूरा किए जाने के निर्देश दिए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास द्वारा कहा गया है कि ग्रीष्मावकाश की अवधि में अभियान चलाकर परिषद द्वारा संचालित विद्यालय भवनों का रखरखाव, पुताई, सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

अछल्दा-बिधूना मार्ग निर्माण की कवायद तेज

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी कार्यों में शामिल बिधूना -अछल्दा मार्ग के निर्माण की कवायद तेज कर दी गई है। लोकनिर्माण विभाग ने मिट्टी भराई का कार्य शुरू कर दिया है। छह साल पूर्व इस मार्ग का निर्माण कराया गया था। खराब गुणवत्ता के चलते दो वर्ष बाद ही सड़क गड्ढों में तब्दील होने लगी। बीते दो वर्षों से तो रास्ता इतना खराब हो गया था कि लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर बिफरे भाजपाई

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : जनपद की खराब कानून व्यवस्था और बढ़ रही अराजकता तथा विद्युत मूल्यों में की गई वृद्धि समेत तमाम समस्याओं को लेकर भाजपाइयों ने तहसील परिसर के बाहर धरना प्रदर्शन कर अधिकारियों को चेतावनी दी। भाजपा नेताओं ने कहा कि अधिकारी सपा के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन कर रहे भाजपाइयों ने कहा कि अराजकता व जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जिला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:25 PM (IST)
        

पहली बारिश में ही घरों में भरा पानी

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : दिबियापुर मार्ग पर लोगों के घरों में पहली बारिश में ही पानी भरने लगा। मोहल्ले में बनी नालियां जाम होने के चलते जल निकासी नहीं हो पा रही है। आक्रोशित लोगों ने बिधूना रामगढ़ मार्ग पर जाम भी लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझा कर जाम खुलवाया। गुरुवार को रुक -रुक कर हुई बारिश से नगर में सड़कों पर जगह -जगह पानी भर गया। दिबियापुर रोड के आसपास नालियां जाम होने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:24 PM (IST)
        

जन सुविधाएं तो बढ़ी, लेकिन अभी और काम होना बाकी

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में जन सुविधाओं के नाम पर लोगों को कुछ नहीं मिल पा रहा है क्योंकि जनपद के जनप्रतिनिधि इस ओर से पूरी तौर से विमुख दिखाई दे रहे हैं। शहरी क्षेत्रों में पालिका व पंचायतों द्वारा कुछ काम किया जा रहा है। औरैया शहर में जन सुविधाओं के नाम पर पालिका द्वारा कई योजनाएं संचालित की जा रही है, लेकिन अभी भी और काम होने की आवश्यकता है। ढांचागत अभियान के तहत जन सुविधाओं को दिखाने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:23 PM (IST)
        

पुलिस टीम पर हमला, एक बदमाश दबोचा

दिबियापुर( औरैया ),संवाद सूत्र : गुरुवार देर शाम दिबियापुर पुलिस ने गेल कंप्रेशर बंबा तिराहे के निकट घेराबंदी कर एक वाहन चोर गिरोह के शातिर सदस्य को तमंचा व कारतूस के साथ दबोच लिया। हालांकि पुलिस टीम पर हमला करने वाले उसके तीन साथी मौके से भाग जाने में सफल रहे। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने दो चोरी की बाइक भी बरामद की हैं। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के थानाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:18 PM (IST)
        

स्वरोजगार अपनाकर बढ़ें तरक्की की राह पर

दिबियापुर( औरैया ), संवाद सूत्र : खादी ग्रामोद्योग बोर्ड स्वरोजगार स्थापित करने के लिए लोगों को प्रधानमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग योजना के अंतर्गत बैंकों के माध्यम से 10 से 25 लाख रुपए तक का ऋण दिलाएगा। इस ऋण राशि पर ब्याज व अनुदान की अदायगी बोर्ड के मार्फत से सरकार करेगी। जिले को दोनों योजनाओं के लक्ष्य प्राप्त हो गए हैं। विभाग ने इसके लिए आवेदन मांगे हैं। जिला ग्रामोद्योग अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:12 PM (IST)
        

अभियान का पांचवां दिन पोस्टर, बैनर उतारने तक रहा सीमित

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के पांचवें दिन अभियान में पोलों पर लगे बैनर पोस्टर हटाने तक ही सीमित रहा। मुख्य केंद्र शहर की इटावा रोड रही जिन पर अधिकारियों ने घूम -घूम कर इस अभियान को संचालित किया। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रमेश शर्मा के नेतृत्व में अभियान की शुरुआत सुबह दस बजे हुई। अभियान में खंभों पर लगे बैनर, पोस्टर व फुटपाथों पर लगी, होर्डिंग्स आदि को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:52 PM (IST)
        

'खतरे' में सांसद के गांव का तालाब

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : कभी एक किसान ने हफ्तों फावड़ा चलाकर अपना पसीना बहाकर नहर से पानी लाकर इस तालाब को भरा था। उस किसान का पसीना भले अब तक न सूखा हो, लेकिन हैदरपुर का यह तालाब सूखने के कगार पर है। तालाब की यह हालत तब है जब जिले के सर्वराकार सांसद इसी गांव के मूल निवासी है। ग्रामीणों को दिक्कत यह है कि चौपायो को पानी पिलाने के लिए तो भटकना ही पड़ रहा है। अगर कहीं अग्नि हादसा हो गया तो पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:43 PM (IST)
        

तहसील दिवस की रसीद किसी की, शिकायत दूसरे की

औरैया, जागरण संवाददाता : सरकारी योजनाओं को लेकर जिले के तहसील कर्मी किस तरह लापरवाही बरतते हैं इसकी बानगी औरैया तहसील में हुई घटना से मिलती है। यहां एक शिकायत कर्ता को रसीद का जो नम्बर दिया गया। उसी नंबर पर कम्प्यूटर पर दूसरे शिकायत कर्ता की शिकायत दर्ज है। पीड़ित ने जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराकर जांच की गुहार लगाई है। शहर के मोहल्ला नरायनपुर निवासी अमित कुमार पुत्र दया शंकर ने बताया कि उसने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:27 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें