« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

टोल प्लाजा फुटेज व सर्विलांस से हुआ खुलासा

अजीतमल (औरैया), संवाद सहयोगी : हाईवे पर हुई लूट के खुलासे में अनंतराम टोल प्लाजा क फुटेज भी सहायक हुए। इसके बाद सर्विलांस ने लुटेरों को खोज निकाला। बोलेरो सवार लुटेरों ने जब शैलेन्द्र कुमार के 55 हजार रुपए लूटे तो पुलिस घटना के खुलासे को लेकर सक्रिय हो उठी। पुलिस कप्तान मनोज तिवारी पीड़ित शैलेन्द्र व अमर कांत को लेकर अनंतराम टोल प्लाजा गए जहां दोनों ने प्लाजा के फुटेज से बोलेरो की निशानदेही दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 03:53 AM (IST)
        

अनुपस्थित तीन अधिकारियों को नोटिस दिए जाने का निर्देश

औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में डा. राम मनोहर लोहिया ग्राम विकास योजना अन्तर्गत चयनित लोहिया ग्राम में नामित नोडल अधिकारियों द्वारा समग्र ग्राम में कराए गए कार्यों के सत्यापन की समीक्षा बैठक प्रभारी जिलाधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी इन्द्रपाल उत्तम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तीन अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर उन्हें नोटिस जारी किए जाने का निर्देश दिया गया। वित्तीय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 03:53 AM (IST)
        

ढाई घंटे बाद धरनास्थल पर पहुंचे बसपाई

औरैया, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून व प्रदेश सरकार को किसान विरोधी बताने के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट में हुए प्रदर्शन में बसपाइयों के निशाने पर उत्तरप्रदेश की सपा सरकार रही। इक्का दुक्का बसपाइयों ने ही केंद्र सरकार को कोसा। ज्यादातर वक्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। धरना शुरू होने के ढाई घंटे बाद धरनास्थल पर बसपा सर्मथकों की भीड़ उमड़ी, तब नेताओं के चेहरे खि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

गार्ड की बंदूक व रुपए लूट ले गए बादमाश

अछल्दा, (औरैया), संवाद सूत्र : बाइक से घर लौट रहे सुरक्षा गार्ड की बंदूक व सात हजार रुपए बाइक सवार चार बदमाशों ने लूट लिए। घटना की जानकारी थाने में दी गई है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। कस्बे में रेलवे माल कारीडोर की लाइन बिछाने का काम चल रहा है। यह काम थ्री जी कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। कंपनी के ग्राम तुर्कपुर निवासी संतोष कुमार गार्ड के पद पर तैनात है। सोमवार की सुबह करीब छह बजे सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

बादल छाए रहेंगे, बारिश की संभावना नहीं

औरैया, जागरण संवाददाता : मौसम के उतार चढ़ाव के चलते किसान परेशान दिखाई दे रहा है। स्थिति यह है कि बादल छाए रहने से किसान सहमे हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं खेती -किसानी का कामकाज भी तेजी से निपटाने में लगे हुए हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो दिन बादल और छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीं पूर्व घोषित 28 अप्रैल को बारिश की संभावना भी खत्म हो गई है। रविवार व सोमवार को जनपद भर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

मां ने बुलाया है, दरबार लगाया है ..

फफूंद (औरैया), संवाद सूत्र : कस्बे के फफूंद चौराहा पर रविवार की रात देवी जागरण में श्रोता मां भवानी की भक्ति से सराबोर हो गए। देवी गीतों ने माहौल को भक्तिमय बना दिया। हर तरफ मां के जयकारे लगे तो सभी भावपूर्ण हो गए। कार्यक्रम का उद्घाटन सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने मां भगवती की अखंड ज्योति को प्रज्ज्वलित कर किया। साथ ही योगेंद्र ¨सह ने मां भगवती की आरती उतारी। जागरण की शुरुआत गणेश वंदना स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

चूल्हे की ¨चगारी से लगी आग, तीन घर जले

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम गपकापुर में सोमवार की दोपहर चूल्हे की ¨चगारी से छप्पर में आग लग गई। इसके बाद आग की लपटों ने तीन घरों को जलाकर राख कर दिया। तीन घरों की गृहस्थी का सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया। लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई गई है। घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार व कानूनगो ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। जानकारी के मुताबिक ग्राम गपकापुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

पूर्व प्रधान को मारपीट कर किया लहूलुहान

फफूंद (औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम शेरपुर सरैया में मकान पर कब्जा कर रहे तीन लोगों ने पूर्व प्रधान को लाठी डंडों से मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक ग्राम शेरपुर सरैया में पूर्व प्रधान बलवीर ¨सह पुत्र सूबेदार ¨सह का एक प्लाट व मकान है। बीती शाम बलवीर ¨सह अपने प्लाट पर खड़े थे तभी गांव के विनोद कुमार पुत्र बांके लाल, अवधेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

युवक को मारपीट कर किया घायल

कंचौसी (औरैया), संवाद सूत्र : क्षेत्र के गांव महिपाल का पुरवा में अराजक तत्वों का खासा बोलबाला है। इसी के चलते बीती शाम लकड़ी काटकर घर लौट रहे युवक को दबंगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। वहीं लकड़ी भी उठा ले गए। दिबियापुर थाने में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार महिपाल का पुरवा निवासी अभिलाख पुत्र मोहन लाल शाम के वक्त जंगल से लकड़ी काटकर घर लौट रहा था। रास्ते में कल्लू, गौरव प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

लाभार्थी 15 हजार, फिर भी सड़कों पर प्रसव

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2012-13 की अपेक्षा लाभार्थियों की संख्या में कमी आई है। इसके बावजूद 15647 लाभार्थी दर्ज किए गए हैं। फिर भी जनपद में सड़कों पर प्रसव होते देखे जाते हैं। विभाग की नई व्यवस्था के अनुसार इस वित्तीय वर्ष में एकाउंटपेयी चेकें दिए जाने के कारण उगाही का खेल खत्म होते ही लाभार्थियों की संख्या में कमी आई है। वित्तीय वर्ष 2013-14 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

शिक्षक समस्याओं को लेकर छेड़ा जाएगा संघर्ष

औरैया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला कार्यालय पर बैठक हुई। जिसमें महासंघ व उत्तरप्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने ऐलान किया कि परिषदीय शिक्षक समस्याओं को लेकर दोनों संगठनों से जुड़े शिक्षक एकजुट होकर समस्याओं के निराकरण को लेकर संघर्ष छेड़ेंगे। महासंघ के जिलाध्यक्ष श्रीओम चतुर्वेदी व शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि बैठक में निर्णय लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

हादसे में घायल युवक से 14 हजार उड़ाए

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत हाईवे सड़क किनारे खेल रहे बच्चे को बचाने का प्रयास में फिसले बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलावस्था में ही बाइक सवार एक युवक की जेब से लोगों ने 1 4 हजार रुपए पार कर दिए। जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे पर मधूपुर नहर पुल के निकट गांव निवासी रामबाबू का पुत्र हिमांशु खेल रहा था। सामने से आ रही बाइक में सवार युवकों ने हार्न बजाया, लेकिन हिमांशु न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

अछल्दा व महिला थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

औरैया, जागरण संवाददाता : पुलिस को सक्रिय बनाने व अपराधिक घटनाएं रोकने के लिए एसपी मनोज तिवारी ने महिला कोतवाल व अछल्दा थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर करते हुए बड़ा फेरबदल किया है। महिला कोतवाल सुभद्रा वर्मा को लाइन हाजिर करते हुए उनकी जगह दीपा ¨सह को नया प्रभारी बनाया गया है। अछल्दा थानाध्यक्ष बृज मोहन वर्मा को भी लाइन हाजिर किया गया है। अयाना में तैनात शिवकुमार को अछल्दा का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

औरैया में बड़े भाई को कुल्हाड़ी से काट डाला

औरैया, जागरण संवाददाता : औरैया कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत गांव भाऊपुर में जमीनी विवाद को लेकर हुई कहासुनी में छोटे भाई ने बड़े भाई को कुल्हाड़ी से काट कर मौत के घाट उतार दिया। घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंची, जांच पड़ताल की। मृतका की पत्नी की तहरीर पर छोटे भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जानकारी के अनुसार गांव निवासी कन्हैया लाल के दो पुत्रों किशन लाल व तुलसीराम के मध्य जमीन को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

यमुना घाट की सफाई को जुटे लोग

औरैया, जागरण संवाददाता : विचित्र पहल के पदाधिकारियों ने रविवार को शहर के लोगों के साथ यमुना घाट की सफाई की। इस दौरान लोगों ने यमुना घाट के किनारों पर बिखरी सामग्री को एकत्र कर उसे आग के हवाले किया। सुबह आठ बजे विचित्र पहल के पदाधिकारियों के साथ उद्योग व्यापार मंडल, जायन्ट्स ग्रुप ऑफ औरैया, कौनिक कम्प्यूटर सेंटर औरैया, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग सुरक्षा संस्थान, युगल संघ मां दुर्गा समिति व भारत वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        

तेजाब कांड में साले समेत तीन पर मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला सैनिक कालोनी में हुए सनसनीखेज तेजाब कांड में घायल युवक के साले समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू की है। रिपोर्ट पीड़ित युवक की मां ने दर्ज कराई है। घायल अभी भी कानपुर के अस्पताल में उपचार करा रहा है। मालूम हो कि 23 अप्रैल की शाम सैनिक कालोनी निवासी रमेश उर्फ राजवीर पर उस समय तेजाब उड़ेल दिया गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        

घायल की उपचार के दौरान मौत

अनंतराम (औरैया), संवाद सूत्र : कार की टक्कर से घायल हुए युवक की सैफई में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोतवाली में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक 19 अप्रैल को 36 वर्षीय सुरेश चंद्र पुत्र दीनदयाल निवासी भीखेपुर अनंतराम चौराहा पर वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान इंडिगो कार ने सुरेश को टक्कर मारकर घायल कर दिया था। गंभीर अवस्था में सुरेश को इलाज के लिए सैफई में भर्ती कराया गया था... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        

दुर्घटनाओं में आधा दर्जन लोग गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां से दो को कानपुर रेफर कर दिया गया है। पहला हादसा शहर में हाजी पेट्रोल पंप के निकट हुआ। अकबरपुर कानपुर देहात निवासी धर्मवीर (21) पुत्र सुरेश शहर के मोहल्ला नरायनपुर स्थित अपने रिश्तेदार के यहां बाइक से जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        

हाईवे पर बदमाशों ने लूटे 55 हजार रुपए

अनंतराम (औरैया), संवाद सूत्र : वाहन का इंतजार कर रहे दो लोगों को हाईवे पर बोलेरो सवार बदमाशों ने मारपीट कर 55 हजार रुपए लूट लिए। बदमाश लूटपाट के बाद दोनों लोगों को कानपुर देहात के सिकंदरा के निकट सड़क पर फेंक कर फरार हो गए। होश में आने के बाद पीड़ितों ने कोतवाली पहुंचकर आपबीती बताई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक अटसू निवासी शैलेंद्र कुमार पुत्र राजाराम अपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        

सिग्नल से छेड़छाड़ पर एक को दबोचा

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : फफूंद रेलवे स्टेशन के पश्चिमी आउटर सिग्नल से छेड़छाड़ करने पर रेलवे सुरक्षा बल ने किशोर को पकड़ लिया। किशोर को जेल भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक शास्त्रीनगर निवासी (17) वारिस खान (14) पश्चिमी आउटर सिग्नल का तार तोड़ रहा था। मौके पर मौजूद रेलवे सुरक्षा बल ने उसे पकड़ लिया। आरपीएफ थाना प्रभारी वीरेन्द्र ¨सह ने बताया कि पकड़े गए वारिस को जेल भेज दिया गया है। बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:20 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें