Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

मनरेगा कार्यो पर अघोषित रोक, मजदूरी के लिए भटक रहे मजदूर

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में मनरेगा कार्य में लगे मजदूरों को छह माह से अधिक समय से मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है। जिसकी वजह से जनपद भर में मनरेगा के कार्यो पर अघोषित रोक सी लगी है। वहीं मजदूरी के लिए मनरेगा मजदूर परेशान हैं। जनपद भर में चार करोड़ 12 लाख रुपए मजदूरी के शेष हैं। इस वित्तीय वर्ष में मनरेगा की हालत इतनी दयनीय है कि एक लाख कार्ड धारकों में प्रशासन 30 हजार परिवारों को ही काम मिल सक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

मौसम की मार से जूझेंगे बेजुबान

औरैया, जागरण संवाददाता : बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलें खासी प्रभावित हुई हैं। इसका नुकसान मौसम खुलने व तापमान बढ़ने से और बढ़ा है। दानों के साथ चारे के उत्पादन में भी खासी गिरावट आने की संभावना वैज्ञानिक जता रहे हैं। जनपद में पिछले दिनों ओला वृष्टि के साथ बारिश हुई थी। इससे बड़ी संख्या में दलहनी फसलें प्रभावित हुई थीं। आलू की फसल में पानी भर जाने से नुकसान हुआ था और बड़ी संख्या में गेहूं की फसल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

मांगें मनवाने के लिए जेल भरेगा इंजीनियर्स महासंघ

औरैया, जागरण संवाददाता : राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन की बैठक हुई। जिसमें केंद्रीय पदाधिकारियों ने कहा कि यदि तीस मार्च तक समस्याओं का समाधान न हुआ तो महासंघ 31 मार्च से अपने -अपने जनपद मुख्यालयों में सामूहिक रूप से जेल भरो आंदोलन में सहभागिता करेंगे। केंद्रीय पर्यवेक्षक इंजीनियर एलएन दीक्षित ने कहा कि संवर्ग की न्यायोचित ज्वलंत समस्या ग्रेड वेतन 4200 से 4800 रुपए न किए जाने व वेतनम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

प्रेमी युगल को महाराष्ट्र पुलिस ने दबोचा

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : बीते आठ माह पूर्व महाराष्ट्र से भागे प्रेमी युगल को कस्बे के सहायल रोड स्थित एक मकान से महाराष्ट्र पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से पकड़ लिया। प्रेमी युगल को महाराष्ट्र ले जाया गया। दिबियापुर थाने में मौजूद महाराष्ट्र के सहायक निरीक्षक सुनील कुमार काकड़े व एसआइ दियक ए सोनाकेकर ने बताया कि बीते 29 अगस्त 2014 को महाराष्ट्र में रिपोर्ट लिखाई गई है कि आरोपी सुमित गोकर ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में शीघ्रता के निर्देश

औरैया, जागरण संवाददाता : कैंप कार्यालय में आयोजित आधार कार्ड व आम आदमी बीमा योजना की समीक्षा बैठक में डीएम के तेवर तल्ख रहे। उन्होंने आधार कार्ड में तेजी के निर्देश दिए। बीमा योजना का लाभ भी पात्रों को मिले, इसके लिए भी अधीनस्थों को निर्देश दिए गए। आधार कार्ड की समीक्षा बैठक में डीएम माला श्रीवास्तव ने कहा कि हर व्यक्ति का आधार कार्ड बने, इसके लिए आवश्यक प्रयास किए जाए। आधार पंजीयन केंद्रों का स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

मंगला काली के दर्शनार्थ भक्तों का बीहड़ में रेला

औरैया, जागरण संवाददाता : नवरात्र के दूसरे दिन देवी भक्तों ने मां के द्वितीय स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी जी का पूजन अर्चन किया। वहीं जनपद भर के देवी मंदिरों पर विभिन्न आयोजनों की धूम शुरू हो गई है। वहीं बीहड़ांचल स्थित मां मंगला काली के दरबार में श्रद्धालुओं ने माथा टेकने को भारी भीड़ उमड़ पड़ी। नवरात्र पर शहर के प्रमुख देवी मंदिरों पर सुबह से लेकर शाम तक श्रद्धालुओं के पहुंचने का तांता लगा रहता है। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

मारपीट मे दो महिलाओं सहित तीन घायल

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम काला बोझ में घूरा डालने के मना करने पर नामजद लोगों ने दो महिलाओं सहित एक व्यक्ति को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पीड़ित ने घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने तीनों घायलों को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। ग्राम काला बोझ निवासी मेंहदी हसन ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी सुबह घूरा डालने गई थी, तभी पड़ोस के शमशुद्दीन, सहजुद्दी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

किसी पर मेहरबानी तो किसी से फेरा मुंह

औरैया, जागरण संवाददाता : बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से रबी फसलों को खासा नुकसान हुआ है। फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए शासन से चार करोड़ 83 लाख रुपए की मांग की गई थी। पहली किश्त के रूप में एक करोड़ रुपए की धनराशि शासन ने निर्गत की है। यह सहायता राशि दलहनी फसलों के नुकसान से जूझ रहे किसानों को मिलने की उम्मीद है। गेहूं व अन्य फसलों को बोने वाले किसानों का नुकसान भले सबके बराबर हुआ हो, लेकिन इन पर सरका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

अवैध कब्जे के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में तिलकनगर निवासी एक विधवा महिला सड़क किनारे किनारे की जमीन पर कब्जा करने का ब्राह्मण महासभा ने विरोध करने का निर्णय लिया है। रविवार को ब्राह्मण महासभा की बैठक में यह मुद्दा छाया रहा। गौरतलब शनिवार को कोतवाली में चल रहे समाधान दिवस में ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों ने हंगामा काटा था। रविवार को हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अंजनी त्रिपाठी ने कहा कि महिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

जमीन पर कब्जे को लेकर कोतवाली में हंगामा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला तिलकनगर निवासी महिला कोतवाली पहुंची। महिला ने आरोप लगाया कि उसकी जमीन पर जबरन कब्जा किया जा रहा है। थाना में चल रहे समाधान दिवस में मौजूद अफसरों ने उसकी बात को गंभीरता से न सुनकर नजरअंदाज कर दिया। हालांकि इसके बाद ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारी कोतवाली पहुंचे और अफसरों पर दबाव बनाया। तब भी अफसरों ने मामले की जांच कराए जाने की बात कही है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

बेतुके मौसम से बढ़ी बीमारियां

औरैया, जागरण संवाददाता : मार्च में पड़ रही बेमौसम सर्दी के चलते अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ उमड़ रही है। चिकित्सकों की कमी भी मरीजों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। बीते सप्ताह हुई बारिश के चलते मौसम ने अचानक करवट बदली। मार्च की शुरुआत में तापमान में इजाफा हुआ था, लेकिन बारिश के बाद अचानक पारा धड़ाम हो गया। अचानक तब्दीली का असर लोगों के स्वास्थ्य पर साफ नजर आ रहा है। परिणाम यह है कि पिछले स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

पेड़ पर फांसी पर लटकता मिला युवक का शव

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में क्राइम का ग्राफ कम होता नजर नहीं आ रहा है। क्योंटरा का दोहरा हत्यायुक्त डकैती का मामला अभी सुलझा भी नहीं है कि पैगम्बरपुर में पेड़ पर फांसी से लटकता युवक का शव पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। ग्रामीणों ने हत्या कर शव लटकाए जाने की आशंका जताई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। आनेपुर रोड स्थित पैगम्बरपुर गांव के ग्रामीण शनिवार सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

शैल सुता जगदम्बिके नमन तुम्हे सौ बार..

औरैया, जागरण संवाददाता : चैत्र नवरात्र की प्रतिपदा पर मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप शैल पुत्री का पूजन करने हजारों श्रद्धालु देवी मंदिरों में पहुंचे। भक्तों ने माता रानी के नयनाभिराम विग्रह के दर्शन किए और धूप, दीप से पूजन कर अपने और अपने परिवार के लिए सुख समृद्धि की याचना की। शहर स्थित आवास विकास कालोनी काली माता मंदिर, फूलगंज मार्केट स्थित फूलमती देवी मंदिर, बड़ी माता मंदिर, जेसीज चौराहा स्थित काल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

पशुओं में रोग फैलने की सूचना पर पहुंची डाक्टरों की टीम

औरैया, जागरण संवाददाता : क्षेत्र के गांव कबीरपुर में पशुओं में घुड़का रोग फैलने की सूचना पर पशु चिकित्सकों की टीम गांव पहुंची। डाक्टरों ने पशुओं की जांच की और उपचार के बाद दवाएं वितरित की। पशु पालकों को रोग बचाव के उपाय बताए गए। रोकथाम के लिए दवाएं भी बांटी गई। कबीरपुर गांव में घुड़का रोग फैलने से आधा दर्जन पशुओं की मौत की खबर को जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। गांव में रोग की चपेट में आकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

लापता हुए 11 ट्रकों का सुराग नहीं लगा सकी पुलिस

औरैया, जागरण संवाददाता : पाता प्लांट से प्लास्टिक दाना लादकर निकलने वाले ट्रकों पर शातिर गैंग की नजर है। बीते छह माह में 11 ट्रक प्लांट से निकले, लेकिन मंजिल तक नहीं पहुंचे। बदमाशों ने पूरी प्लानिंग के तहत ट्रक अगवा किए और उनमें लदा प्लास्टिक दाना महानगरों के ब्लैक मार्केट में बेच डाला। इतनी घटनाओं के बावजूद अभी तक जिला पुलिस के कान खड़े नहीं हुए हैं। अभी तक किसी मामले में पुलिस किसी नतीजे तक नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

बगैर हेलमेट बाइक सवार उपनिरीक्षकों पर कार्रवाई

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : शनिवार को बिना हेलमेट के बाइक पर जाना दो उपनिरीक्षकों को महंगा पड़ा। एसपी ने दोनों को लाइनहाजिर कर दिया। वहीं उनकी बगैर नंबर की बाइक को भी सीज कर दिबियापुर थाने में खड़ा करवा दिया। बिधूना कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक भंवर सिंह यादव व दिग्विजय सिंह के साथ बाइक से औरैया से वापस बिधूना लौट रहे थे। दोनों उपनिरीक्षक विभागीय वर्दी में तो थे, लेकिन उन्होंने हेलमेट नहीं पहना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

नरायनपुर के राजू का था खंडहर में मिला शव

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में कखावतू नहर पुल के करीब दूधियाखेड़ा के खंडहर में मिले क्षत विक्षत शव की पहचान हो गई है। मृतक शहर के मोहल्ला नरायनपुर का रहने वाला था। कपड़ों के आधार पर हुई पहचान के बाद मृतक के भाई ने मोहल्ले के ही पिता -पुत्र पर हत्या का आरोप लगाते हुए अभियोग पंजीकृत कराया है। मालूम हो कि बीती 15 मार्च को 35 वर्षीय युवक का शव दूधियाखेड़ा के निकट वीरान खंडहर में बरामद ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

घर में घुसकर युवक को पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला सत्तेश्वर में नामजद दबंगों ने घर में घुसकर युवक व उसके भाई को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी इश्त्याक अहमद ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि वह अपने घर के सामने खड़ा था। तभी पुरानी रंजिश के चलते श्यामनगर जालौन निवासी मोहम्मद समीर, शबीर, शक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

कनेक्टिविटी फेल,उपभोक्ता परेशान

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : कस्बे में दूरसंचार कनेक्टिविटी फेल होने से उपभोक्ता हलकान हैं। अपनों से बात करने में तो दिक्कत हो ही रही है। नेट से जुड़े काम भी नहीं हो पा रहे हैं। कस्बा स्थित एक मात्र सेंट्रल बैंक में सुबह से ही कनेक्टिविटी न होने से लेनदेन करने आए क्षेत्रीय उपभोक्ता भटकते दिखे। चपटा स्थित अमूल डेरी के सचिव अरविंद दुबे ने बताया कि सुबह से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन शाम तक काम नहीं हो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

एक बूथ, 20 यूथ का लक्ष्य तय

औरैया, जागरण संवाददाता : समाजवादी पार्टी की मूल ताकत उसके कार्यकर्ता हैं। इसलिए कार्यकर्ताओं के सम्मान की रक्षा करना हर पदाधिकारी का कर्तव्य है। कार्यकर्ताओं की बदौलत ही 2017 के चुनाव में समाजवादी पार्टी फिर सूबे में सरकार बनाएगी। पार्टी कार्यालय पर आयोजित जिला कार्यसमिति एवं सहयोगी संगठनों की बैठक में जिलाध्यक्ष शिवनाथ सिंह यादव ने यह बात कही। प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें