Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

जमीन कब्जियाने में चार पर मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : रविवार को न्यायालय के आदेश पर कोतवाली क्षेत्र के गांव कखावतू के पास सड़क के किनारे जमीन पर कब्जा करने से रोकने पर मारपीट व लाइसेंसी रिवाल्वर से फायर करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। उक्त जमीन का अक्टूबर 2013 में वादी सहित तीन लोगों के पक्ष में एग्रीमेंट किया गया था। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोविंदनगर निवासी सुनील उर्फ सोनू यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सात जून को सुब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

शासनादेश की धज्जियां उड़ा रहा अटसू नगर पंचायत प्रशासन

अजीतमल (औरैया) संवाद सूत्र : राजकीय राजमार्गो पर स्वागत गेट हटाने का आदेश शासन द्वारा दिया जा चुका है। बावजूद इस आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए अटसू नगर पंचायत प्रशासन रातोंरात इनका निर्माण कार्य करा रहा है। शासन के सभी आदेशों को ताक पर रख दिया गया है। ज्ञातव्य हो कि प्रदेश सरकार के नगर विकास विभाग के सचिव द्वारा 23 जून 2014 को शासनादेश जारी किया गया था। जिसके तहत राजकीय राजमार्गो पर स्वागत गेट नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

1800 करोड़ के प्रोजेक्ट में भूमि मुआवजे का रोड़ा

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : जनपद के लिए यूएम पावर प्रोजेक्ट मील का पत्थर साबित हो सकता है, लेकिन इस थर्मल पावर हाउस के निर्माण में भूमि अधिग्रहण के मुआवजे का पेंच फंसा है। 388 एकड़ जमीन को अधिग्रहीत किया जा चुका है जिसमें 10 फीसद किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। यही किसान अपने मुआवजे को लेकर बराबर मांग कर रहे हैं। आरोप है कि कंपनी ने धोखाधड़ी कर उनकी जमीन हथिया ली है। किसानों का यह भी कहना है कि वर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

बकरी के विवाद में युवक को चाकू मारा

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत एलचीनगर में शनिवार सुबह घर के दरवाजे के सामने बकरी जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसमें एक युवक पर चाकू से हमला बोल दिया गया। जिसमें वह घायल हो गया। गंभीरावस्था में युवक को मिनी पीजीआई सैफई रेफर कर दिया गया। एलचीनगर निवासी विपिन कुमार (30) की बकरी पड़ोसी जगत सिंह के दरवाजे पर पहुंच गई। इस पर जगत सिंह ने विपिन कुमार पर धारदार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

मेनलाइन में ब्रेकडाउन, 72 घंटे से बिजली का हाहाकार

अछल्दा (औरैया) संवाद सूत्र : सबस्टेशन से जुड़ी 33 हजार केवी अछल्दा बिधूना मेन लाइन में ब्रेक डाउन होने से पिछले तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी है। इस समस्या से अछल्दा नगर सहित उससे जुड़ी चालीस ग्राम पंचायतों में भी अंधेरा छाया हुआ है। बिजली न होने से पानी के लिए हाय तौबा मची हुई है। जहां लोग बिजली न आने से परेशान हैं तो वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों को फोन स्विच ऑफ है। इस कारण ब्रेक डाउन की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

तीन दिन की बारिश में सब पानी-पानी

औरैया, जागरण संवाददाता : लगातार तीन दिन से जनपद भर में हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। स्थिति यह है कि जनपद के कई क्षेत्रों में तो जलभराव से लोग परेशान दिखाई दिए। वहीं किसानों के लिए यह बारिश वरदान साबित हो रही है। बरसते पानी में किसान धान की रोपाई का कार्य तेजी से कर रहे हैं। पिछले चार दिनों में जनपद में आठ मिमी से अधिक बारिश हो चुकी है। स्थिति यह है कि शहरी क्षेत्रों में लोग भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

मुआवजे के लिए किसानों ने बोला हमला, तोड़फोड़

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : शनिवार को 250 मेगावाट कोयला आधारित बिजलीघर निर्माण के लिए यूएम पावर प्रोजेक्ट के भूमिपूजन कार्यक्रम में अधिग्रहीत जमीन के उचित मुआवजे को लेकर किसान व कंपनी के अधिकारी आमने सामने आ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर तकरार हुई, वहीं किसानों ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। कंपनी के अधिकारियों के वाहन पर हमला बोलते हुए तोड़फोड़ की। आक्रोशित किसानों ने अधिकारियों को खदेड़ दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

चोरी की डीसीएम बेचते एक को पकड़ा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने नेशनल हाईवे पर रहट पुरवा के निकट शुक्रवार रात चोरी की डीसीएम बेच रहे एक युवक को धर दबोचा। मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा गया है। कोतवाली पुलिस को बीती शाम सूचना मिली कि नेशनल हाईवे पर रहट पुरवा के आगे एक होटल के निकट बाहर से चोरी कर लाई गई डीसीएम का सौदा किया जा रहा है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर मौजूद संदिग्ध डीसीएम व उसका सौदा कर रहे एक व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पशुओं का टीकाकरण न होने से ग्रामीण परेशान

औरैया, जागरण संवाददाता : बरसात में पशुओं में फैलने वाले रोगों के रोकथाम के लिए पशुपालन विभाग द्वारा अभियान चलाकर गर्मी में टीकाकरण किया जाता था। विभाग के इस बार टीकाकरण न कराने से औरैया ब्लाक के दर्जन भर गांवों में ग्रामीण परेशान हैं। बरसात के मौसम में पशुओं में खुरपका, मुंहपका, गलाघोटू आदि बीमारियों से बचाने के लिए विभाग द्वारा टीकाकरण कराया जाता है, लेकिन इस वर्ष औरैया ब्लाक क्षेत्र के सुरान, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

जहरखुरानों ने दो युवकों को लूटा

औरैया, जागरण संवाददाता : दिल्ली से कानपुर के बीच बसों में जहरखुरानी की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। शनिवार सुबह जहरखुरानों का शिकार हुए दो युवकों को बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। सुबह करीब छह बजे आलमबाग लखनऊ डिपो के परिचालक शिवराज सिंह ने बेहोशी की हालत में दो युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दोपहर बाद तक चले उपचार के बावजूद दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

फिर फैला अतिक्रमण, राहगीर परेशान

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : नगर पंचायत प्रशासन की तमाम चेतावनी के बावजूद अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर अतिक्रमण का संजाल फैला लिया है। हाल यह है कि नालियों पर पटिया डालकर उन्हें बंद कर दिया गया है। ऐसे में जलभराव की समस्या खड़ी होने लगी है वहीं सड़क पर दुकानदारों ने अपना सामान लगाकर इस पर अघोषित कब्जा सा कर रखा है। इस कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित है। लोगों का कहना है कि यदि अतिक्रमण न हटा तो स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

कार खड़ी करने के विवाद में युवक को पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव इंगुठिया में कार खड़ी करने को लेकर हुए विवाद में एक युवक को मारपीट कर घायल कर दिया गया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। गांव निवासी रामकिशोर ने पुलिस को बताया कि बीती शाम वह बाहर से लौटा और अपनी कार घर के पास खड़ी कर दी। आरोप है कि इसी बात को लेकर पड़ोसी गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर पड़ोसी ने आधा दर्जन अन्य लोगों के साथ मिलक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस के गले नहीं उतर रही चोरी की घटना

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : संग्रह अमीन के घर गुरुवार को हुई कथित चोरी की घटना पुलिस के गले नहीं उतर रही है। पुलिस ने जब जांच की तो घर पर न तो टूटे ताले मिले और न ही सटीक साक्ष्य। पुलिस का कहना है कि घटना संदिग्ध है और इसे चोरी का रूप दिया गया है फिर भी जांच की जा रही है। मालूम हो कि नवीन बस्ती निवासी संग्रह अमीन श्रीकांत गुप्त के घर में गुरुवार रात चोरी हुई थी। घटना के वक्त संग्रह अमीन परिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

पत्नी वियोग में कीटनाशक खाया

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : पत्नी की मौत के गम में एक 40 वर्षीय युवक ने शनिवार को कीटनाशक खा लिया। चिंताजनक हालत में उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से गंभीरावस्था में युवक को मिनी पीजीआई सैफई रेफर कर दिया गया। कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत वैवाह निवासी प्रहलाद (40) की पत्नी की दो माह पूर्व एक दुर्घटना में मौत हो गई थी। बताते हैं कि पत्नी की मौत के बाद से प्रहलाद गुमसुम रहने लगा था। शनिवार की स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दस फीसद भी नहीं हुई खरीफ की बुआई

औरैया, जागरण संवाददाता : का वर्षा जब कृषि सुखाने। यह कहावत मौसम और खेती पर बिल्कुल सटीक बैठती है। देर से बारिश शुरू होने की वजह से खरीफ की फसलों की दस फीसद भी बुआई नहीं हो पाई है। स्थिति यह है कि अरहर व बाजरा की बुआई पिछले वर्षो की तुलना में बमुश्किल एक फीसद भी बुआई हो पाई है। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि यदि मानसून की यही हालत रही तो खरीफ की बुआई पचास फीसद भी मुश्किल हो जाएगी। जनपद में जून म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

डग्गामार वाहनों पर सफर हो गया मुश्किल

औरैया, जागरण संवाददाता : ग्रामीण क्षेत्रों के रूटों पर सरकारी वाहन न होने की वजह से डग्गामार वाहनों पर लोगों को सफर करना पड़ता है, लेकिन स्थिति यह है कि एक-एक वाहन पर आधा सैकड़ा से अधिक सवारियां बैठाते हैं जिससे सफर मुश्किल हो जाता है। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों व कानपुर देहात के सिकन्दरा, राजपुर, शाहजहांपुर आदि जगहों पर जाने के लिए सरकारी बसें न होने के कारण लोगों को मजबूरीवश डग्गामार वाहनों का सहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अनुशासनहीनता में दो सिपाही लाइनहाजिर

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : अनुशासनहीनता के आरोप में कोतवाली पुलिस के दो सिपाहियों को लाइनहाजिर कर दिया गया है। कोतवाल का कहना है कि किसी भी दशा में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ज्ञातव्य हो कि कोतवाली में तैनात सिपाही सत्येन्द्र सिंह यादव व मनोज पाल लगातार अनुशासनहीनता कर रहे थे। कोतवाल हरपाल सिंह यादव ने दोनों सिपाहियों को कई बार आगाह किया, लेकिन इनका ढर्रा नहीं बदला इस पर रिपोर्ट पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बारिश शुरू होते ही मलेरिया-टाइफाइड का प्रकोप बढ़ा

औरैया, जागरण संवाददाता : इस सप्ताह बारिश होने के साथ ही गर्मी में कमी आने से अस्पतालों में मरीजों की संख्या में मामूली कमी आई है। वहीं बारिश शुरू होते ही मलेरिया व टाइफाइड का प्रकोप अभी से दिखाई देने लगा है। वहीं जिलाधिकारी के स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिए जाने के कारण व्यवस्थाएं भी दुरुस्त होती दिखाई देने लगी है। अभी तक जिला अस्पताल में मरीजों की भारी संख्या दिखाई देती थी, लेकिन इस हफ्ते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

बीडीओ की कार्यशली से कर्मियों में आक्रोश

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : अजीतमल के खंड विकास अधिकारी की कार्यशैली से ग्राम प्रधानों तथा कर्मचारियों में नाराजगी है। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियों का कहना है कि बीडीओ की मनमर्जी से काम करना मुश्किल है। चार माह से मनरेगा के मजदूरों का भुगतान नहीं हुआ। ब्लाक की 64 पंचायतों व 14 ग्राम पंचायत अधिकारियों ने डिजिटल हस्ताक्षर के नाम पर वसूली की बात कही है। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

रैली निकाल बोले, स्कूल चलें

औरैया, जागरण संवाददाता : हर बच्चा स्कूल पहुंचें, इसके लिए नए शैक्षिक सत्र में स्कूल चलो रैली का जोर चल रहा है। रैली में बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा है तो वहीं शिक्षक हर वर्ग के बच्चों को स्कूल पहुंचाने के लिए कृत संकल्प दिखाई दे रहे हैं। गांवों व कस्बों में जब रैली निकलती है तो लोग भी खासा आकर्षित हो रहे हैं। शुक्रवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैनपुर व प्राथमिक विद्यालय सैनपुर में स्कूल चलो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें