Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

सहायक आबकारी आयुक्त का पछैया बस्ती में छापा

औरैया, जागरण संवाददाता : सहायक आबकारी आयुक्त कानपुर की टीम ने स्थानीय विभागीय दल व कोतवाली पुलिस के साथ शहर स्थित पछैया बस्ती में छापा मारा। करीब आधा सैकड़ा घरों की तलाशी के बाद बरामद ढाई हजार लीटर से अधिक लहन नष्ट किया गया। वहीं छापेमारी में 80 लीटर शराब भी बरामद हुई है। पछैया बस्ती में अर्से से अवैध शराब बनाने का काम चल रहा है। सोमवार को यहां सहायक आबकारी आयुक्त कानपुर के पी चौधरी, सहायक आबकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

लोगों ने बाइक चोर को दबोचा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित नेहरू इंटर कालेज के निकट बाइक चोरी की कोशिश कर रहे एक युवक को लोगों ने धर दबोचा। जमकर पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। मोहल्ला निवासी शिव कुमार घर के सामने बाइक खड़ी कर अंदर गए थे। इसी दौरान एक युवक उनकी बाइक का लॉक तोड़ने की कोशिश करने लगा। मोहल्ला वासियों ने देखा तो युवक को घेरकर दबोच लिया। लोगों ने युवक की जमकर धुनाई कर दी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

बसों में तादाद से ज्यादा सवारियां

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद भर में चल रहीं प्राइवेट बसें हमेशा ओवरलोड रहती हैं। सवारियां छत पर सफर करते देखी जा सकती हैं। परिवहन व पुलिस विभाग इस तरफ से आंखें मूंदे है। औरैया शहर से फफूंद पाता जाने वाली प्राइवेट बसों की संख्या कम होने के कारण पूरे दिन बसें ओवरलोड सवारियां लेकर दौड़ती देखी जाती हैं। स्थिति यह है कि दिन में जाने वाली अधिकतर बसों पर जितनी सवारियां बस के अंदर होती हैं, उतनी ही सवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 09:04 PM (IST)
        

भक्ति व वैराग्य के प्रतीक 'भरत'

बाबरपुर(औरैया), संवाद सूत्र : मुड़ैना रामदत्त में चल रही रामकथा के सातवें दिन जगतगुरु रामभद्राचार्य ने भरत के प्रसंग पर प्रकाश डाला। आचार्य ने कहा कि प्रभु भक्ति की चार विधाएं हैं। रामकथा ऐसा स्थान है, जहां बैठने से कामनाएं समाप्त हो जाती हैं। वहीं भरत चरित्र सुनने से भक्ति भाव उत्पन्न होता है। उन्होंने कहा कि भरत रामजी का भजन करते हैं, किंतु शास्त्रों के मुताबिक राम ने भरत की भक्ति की है। ऐसा करके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 08:22 PM (IST)
        

44 फीसद बच्चों को दी गई पोलियो खुराक

औरैया, जागरण संवाददाता : रविवार को जनपद भर में चले पल्स पोलियो महाभियान के तहत दिन भर 44.22 फीसद बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। औरैया महोत्सव में तैनात किए गए अधिकतर अफसर वहीं व्यस्त रहे। सुबह 9 बजे जिला अस्पताल से मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनकेएस यादव ने बच्चों को दवा पिलाकर अभियान की शुरूआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत सरकार के इस महान अभियान को हर व्यक्ति का दायित्व है कि इसमें सहयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 07:39 PM (IST)
        

पुलिस ने बरामद किए एक बोरा कछुआ

औरैया, जागरण संवाददाता : पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तस्करी कर ले जाए जा रहे एक बोरा कछुआ बरामद किए हैं। पुलिस ने पीछा किया तो आरोपी बाइक छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने कछुआ व बाइक कब्जे में लिए हैं। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि यमुना नदी से बड़ी मात्रा में कछुआ पकड़ कर तस्करी के लिए कन्नौज की ओर ले जाए जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने दिबियापुर रोड पर नाकाबंदी कर ली। पुलिस ने संदिग्ध हालात में बाइक प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 07:32 PM (IST)
        

मिंट्टी खनन में लगे पांच ट्रैक्टर सीज

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : शनिवार को देर शाम उप संभागीय परिवहन अधिकारी ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान मिट्टी खनन का कार्य कर रहे पांच ट्रैक्टर व एक जेसीबी मशीन को सीज कर दिया। उपसंभागीय अधिकारी द्वारा चेकिंग अभियान चलाए जाने से कस्बे में डग्गामारी कर रहे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। स्थिति यह थी कि गाड़ी रुकते ही जिसे जहां जगह मिली, अपने वाहन को लेकर भागा। चेकिंग के दौरान मिट्टी लादकर ले जा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 07:30 PM (IST)
        

आतिशबाजी से महोत्सव का रंगारंग आगाज

औरैया, जागरण संवाददाता : रविवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ औरैया महोत्सव का आगाज हुआ। स्कूली छात्र-छात्राओं ने फिल्मी धुनों पर थिरक कर सबका मन मोहा। वहीं एनसीसी और एनएसएस के छात्र-छात्राओं द्वारा मन मोहक झांकियां प्रस्तुत की गई। रात को आतिशबाजी का भी लोगों ने लुत्फ उठाया। कोतवाली के पीछे मैदान में आयोजित औरैया महोत्सव में शहर के कई स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने गीत, गजल व नाटक के जरिए लोगों का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

नशीला पदार्थ पिला कार व नकदी लूटी

फफूंद(औरैया), संवाद सूत्र : फिरोजाबाद से निजी गाड़ी से भाई की ससुराल आ रहे युवक को महेवा कस्बा तिराहे पर दो अनजान व्यक्तियों ने चाय में मिला नशीला पदार्थ पिलाकर उसे बेहोश कर दिया। बाद में जुआ पुल के समीप दोनों को फेंक दिया। 5500 रुपए नकद, जायलो कार और मोबाइल लेकर फरार हो गए। पुलिस को वह जुआ गांव में बेहोशी की हालत में मिले, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। फिरोजाबाद के मोहल्ला बिहारी नगर निवासी रामग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 07:19 PM (IST)
        

नेत्र शिविर में 228 का निश्शुल्क परीक्षण

औरैया, जागरण संवाददाता : रविवार को शहर स्थित प्रार्थना नर्सिग होम में निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 228 रोगियों की जांच की गई। वहीं 28 मोतियाबिंद रोगियों की फेको विधि से आपरेशन भी किए गए। शिविर की शुरूआत संचालक डा.जीएन अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर की। इसके बाद कानपुर के नेत्र सर्जन व सहयोगी टीम द्वारा 228 रोगियों का परीक्षण किया गया जिनमें 28 रोगी मोतियाबिंद के पाए गए। श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:22 PM (IST)
        

सुलह से 476 वाद निपटे, अर्थदंड भी वसूला

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने रविवार को जनपद न्यायाधीश धरम विजय सिंह की अध्यक्षता में लोक अदालत आयोजित हुई। सुलह व समझौते से 476 मुकदमे निस्तारित हुए। 17 हजार 710 रुपए अर्थदंड वसूला गया। भीषण सर्दी व खराब मौसम का पूरा असर जिला जजी में देखने को मिला। प्राधिकरण सचिव सिविल जज (सी. डिवी.) कुसुम लता राठौर ने बताया कि रविवार को आयोजित इस माह की लोक अदालत में कुल 476 मुकदमें निपटा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 05:51 PM (IST)
        

फर्नीचर की दुकान में आग

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे तिलक नगर स्थित एक फर्नीचर की दुकान में आग लग गई। आग में हजारों की लकड़ी जलकर राख हो गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। पीड़ित दुकानदार ने दबंगों पर मारपीट, फाय¨रग व दुकान में आग लगा देने का आरोप लगाया है। दुकानदार आसिफ उर्फ नजीर का कहना है कि दुकान की जगह को लेकर दो लोगों से उसका विवाद हो गया। विपक्षी गाली गलौज करने लगे। उसने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 05:50 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में बसंत पेट्रोल पंप के निकट ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से नाजुक हालत के चलते कानपुर रेफर किया गया है। शहर के मोहल्ला तिलक नगर निवासी विक्रांत बाइक से बाजार की ओर जा रहा था। जैसे ही वह पेट्रोल पंप के निकट पहुंचा, ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में वह ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 05:48 PM (IST)
        

गलन से ठिठुरे, पारा 4.8 डिग्री

औरैया, जागरण संवाददाता : ठंड का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग द्वारा रविवार से मौसम में सुधार की घोषणा की गई थी, लेकिन इसके विपरीत सुबह से ही गलन व कोहरे के चलते आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बेजुबान भी हलकान दिखाई दिए। रविवार छुट्टी का दिन होने के कारण दोपहर तक लोग घरों में दुबकने को मजबूर हुए। मौसम विभाग द्वारा 18,19, 20 जनवरी को मौसम साफ रहने की बात कही जा रही थी, लेकिन स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 05:14 PM (IST)
        

26 जनवरी को दिन भर होंगे कार्यक्रम

औरैया, जागरण संवाददाता : शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में गणतंत्र दिवस तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास व धूमधाम से जनपद भर में मनाया जाए। इसके लिए सभी विभाग तैयार रहे। गणतंत्र दिवस पर सुबह सात बजे शहीद पार्क में स्थापित भारत माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। आठ बजे प्रभातफेरी निकाली जाएगी। साढ़े आठ बजे प्रशासनिक भवनों पर झंडारोहण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 08:23 PM (IST)
        

समाधान दिवस में पहुंची आठ शिकायतें

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर और औरैया थाना कोतवाली में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में कुल आठ शिकायतें पहुंचीं। ज्यादातर प्रार्थनापत्र राजस्व विभाग से संबंधित थे। औरैया कोतवाली में पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी ने समाधान दिवस में आई शिकायतों को सुना। संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी को निस्तारण के निर्देश दिए गए। कोतवाल विक्रमाजीत सिंह समेत अधिकारी कर्मी मौजूद थे। दिबियापुर संवाद सूत्र के अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 08:23 PM (IST)
        

किसानों को बताए फसल उत्पादन के गुर

औरैया, जागरण संवाददाता : पूर्व पेट्रोलियम सचिव देवी दयाल ने किसान मिलन समारोह में किसानों को फसल उत्पादन के गुर बताए। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में ज्यादातर किसान खेतों की जुताई ट्रैक्टर से करते हैं ऐसे में वह ऐसे ट्रैक्टर का चयन करें जो उनकी मांग के मुताबिक हो। फसलों की बुआई के दौरान मृदा परीक्षण अवश्य कराएं। विधायक मदन गौतम ने कहा कि किसान पशुपालन के जरिए आर्थिक स्थिति को मजबूत बना सकता है। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 07:28 PM (IST)
        

नौ लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : विद्युत चोरों पर शिकंजा कसने के लिए जनपद भर में अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को विद्युत विभाग ने भुइयांपुर व मधवापुर में अभियान चलाकर नौ लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। विद्युत विभाग के अवर अभियंता सतेंद्र प्रताप सिंह ने दिबियापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि पन्ना सिंह, सत्तन शुक्ल, प्रेम चंद्र अवस्थी, रमेश चंद्र अवस्थी, रज्जन, रामविलास,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 07:27 PM (IST)
        

बूथों पर बीएलओ मतदाताओं को दिलाएंगे शपथ

औरैया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को सुचारु रूप से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि जनपद के समस्त बूथों पर बीएलओ के माध्यम से शपथ दिलाए जाने एवं बैज लगाकर सम्मानित किए जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी को जनपद के समस्त एनजीओ के माध्यम से मतदाता दिवस पर मतदाताओं को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 06:24 PM (IST)
        

ठंड बरकरार, पारा 4 डिग्री

औरैया, जागरण संवाददाता : लगातार तीन दिन से धूप न निकलने से ठंड के चलते आम जनमानस से लेकर बेजुबान भी हलकान दिखाई दे रहा है। वहीं तापमान में भी मामूली गिरावट देखी गई। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि कल से मौसम में सुधार होने की संभावना है। जनपद में ठंड का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। स्थिति यह है कि ठंड के चलते आम जीवन तो अस्त व्यस्त हो ही गया है। अब पशु पक्षी भी ठंड से हलकान होते दिख रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 05:52 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें