Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

संदिग्ध हालात में किशोरी फांसी पर लटकी

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम सराय बिहारीदास निवासी 15 वर्षीय किशोरी ने घर के बाहरी कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। लड़की की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। ग्राम सराय बिहारीदास निवासी सुरेन्द्र दोहरे की 15 वर्षीय पुत्री रूबी पास के ही एक शीतगृह में मां के साथ आलू बीनने का काम करती थी। रूबी के पिता गुरुवार सुबह इंटरसिटी एक्सप्रेस से भरथना चला गया था। प्रतिदिन की भा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

सिग्नल केबिल में आग, पांच घंटे रेलमार्ग ठप

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : उत्तर मध्य रेलवे के फफूंद रेलवे स्टेशन के समीप सिग्नल केबिल में गुरुवार रात आग लगने से पूरा सिस्टम फेल हो गया। सिग्नल व्यवस्था ध्वस्त होने से दिल्ली -हावड़ा रेलमार्ग पर चलने वाली 43 ट्रेनें खड़ी हो गईं। करीब पांच घंटे बाद वैकल्पिक व्यवस्था कर धीमी गति से ट्रेनों को मुख्य अप व डाउन लाइनों से गुजारा गया। दूसरे दिन भी सिग्नल प्रणाली को ठीक करने का कार्य जारी रहा। गुरुव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-बाइक की भिड़ंत में युवक की मौत

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : भीखेपुर-जुआ मार्ग पर टड़वा बिकू गांव के समीप मोटरसाइकिल और ट्रैक्टर की भिड़ंत में एक युवक की मौत और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों युवक चचेरे भाई थे। घायल युवक को सैफई रेफर किया गया है। फफूंद थाना क्षेत्र के सल्हापुर गांव निवासी गजेंद्र उर्फ छोटे (18) अपने चचेरे भाई अश्वनी (20) के साथ भीखेपुर क्षेत्र के मिलक गांव में अपनी बहन को करवाचौथ का सामान देकर वापस लौट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

जिला अस्पताल की चली झाड़ू, डस्टबिन बदले

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था सुबह से ही दुरुस्त की जाती रही। वहीं टीबी अस्पताल के बगल में स्थित कूड़ाघर में भी आग लगाकर उसे नष्ट हो गया। शुक्रवार को जागरण में प्रकाशित खबर से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। सुबह के बाद दोपहर में भी अस्पताल के सफाई कर्मी झाड़ू लगाई। टूटे डस्टबिन भी बदल दिए गए। जगह-जगह निष्प्रयोज्य मेडिकल सामग्री भी बिखरी हुई नहीं दिखाई दी। हालांकि नाला सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

404 पात्रों को मिले आवास के स्वीकृत पत्र

अछल्दा(औरैया), संवाद सूत्र : ब्लाक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में ब्लाक क्षेत्र के 404 पात्रों को इंदिरा व लोहिया आवासों के स्वीकृत पत्र मिले तो उनके चेहरे खिल उठे। ब्लाक क्षेत्र के विभिन्न गांवों से चयनित किए गए लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र प्रदान किए गए। वहीं नेफ्ट द्वारा प्रथम किश्त भी लाभार्थियों के खातों में भेज दी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिबियापुर क्षेत्र के विधायक प्रदीप यादव ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

पदोन्नति के लिए प्राथमिक शिक्षक करेंगे संघर्ष

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : अर्से से पदोन्नति की मांग कर रहे प्राथमिक शिक्षक संघ ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संघर्ष का ऐलान किया। अजीतमल डायट परिसर में पदाधिकारियों ने शिक्षक समस्याओं पर चर्चा करते हुए दो टूक कहा समस्याएं हल न हुई तो निर्णायक जंग छेड़ी जाएगी। बैठक में जिलाध्यक्ष जलवीर यादव ने कहा कि वह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से पदोन्नति वरिष्ठता सूची जारी करने की कई बार मांग कर चुके हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

पूर्व सैनिक से रुपयों भरा थैला छीना

बिधूना (औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने एक सेवानिवृत्त फौजी से बाइक सवार बदमाशों ने रुपयों से भरा थैला छीन लिया। फौजी के चीखने पर भीड़ ने दोनों को धर दबोचा और धुनाई के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। क्षेत्र के नगला पहाड़ी निवासी रिटायर फौजी अर्जुन सिंह चौहान गुरुवार को शहर स्थित भारतीय स्टेट बैंक से रुपए निकालने आए थे। खाते से नौ हजार रुपए आहरित कर थैल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

पटाखे की चिंगारी से दुकान में लगी आग

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित शहीद पार्क के निकट देर रात पटाखे की चिंगारी से भड़की आग में एक दुकान में भरा कबाड़ जलकर राख हो गया। पास की दुकान में रखा कोयला भी जल गया। स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की पर सफलता नहीं मिली। मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। रात करीब दस बजे कबाड़ व्यवसाई शकील की दुकान मे अचानक आग भड़क उठी। देखते ही देखते लपटों ने पूरी दुकान को चपेट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में महिला समेत तीन घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुई मारपीट की घटनाओं में महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पहली घटना क्षेत्र के गांव जौरा की है। गांव निवासी मुन्नी देवी खेत में चारा काटने गईं थी तभी उसके देवर बृज बिहारी व सुमन और साधू ने गाली गलौज करते हुए खेत से भाग जाने को कहा। महिला ने गाली गलौज का विरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

देर रात तक चला झेंझी-टेसू के विवाह का जश्न

औरैया, जागरण संवाददाता : शरद पूर्णिमा पर झेंझी-टेसू के विवाह का जश्न देर रात तक मनाया गया। जनपद में जगह-जगह आयोजन कर झेंझी-टेसू के दांपत्य सूत्र में बांधा गया। बाद में परंपरा के अनुसार विसर्जन किया गया। शहर के मोहल्ला बघाकटरा में रवि चतुर्वेदी के आवास के सामने आयोजन कर झेंझी-टेसू की शादी हुई। टेसू राजा को घोड़ी पर बैठाकर बारात निकाली गई। शहर की प्रमुख गलियों में भ्रमण के बाद बारात आयोजन स्थल पर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला समेत तीन घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया जहां से महिला को नाजुक हालत में कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना नेशनल हाईवे पर खानपुर चौराहा के निकट हुई। उमराई भिंड निवासी सुबहार बेगम अपने पति तौशीक के साथ बाइक से अपने मायके राजपुर जा रही थी। जैसे ही वह खानपुर चौराहा पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

युवती को कार में बैठा की छेड़खानी

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव नरोत्तमपुर से नामजद आरोपी एक युवती को धोखे से कार में बैठाकर ले गए। युवती का कहना है कि बाद में मारपीट कर उसे कार से उतार दिया। एसपी के हस्तक्षेप पर तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। दर्ज कराई रिपोर्ट में गुनौली की मड़ैया अछल्दा निवासी युवती ने कहा है कि वह किसी कार्य से 18 सितंबर को शहर से सटे गांव नरोत्तमपुर आई थी। देर शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:22 PM (IST)
        

हाईवे पर ट्रक भिड़े, दो लोग गंभीर

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर बुधवार तड़के दो ट्रक आपस में भिड़ गए। हादसे में दो लोगों को गंभीर चोटें आई। उन्हें एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक ट्रक लुधियाना से सेब लादकर कानपुर की ओर जा रहा था। ट्रक में मालिक मनमोहन व चालक गौरव निवासी लुधियाना मौजूद थे। तभी करमपुर के निकट पीछे से आ रहे बेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव हरचन्दपुर में एक विवाहिता को दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। पीड़िता के भाई की तहरीर पर पति समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है। महावीरनगर भरथना निवासी अनिल कुमार ने बताया कि उसकी बहन विनीता का विवाह 2007 में हरचन्दपुर निवासी सत्य नारायण के साथ तय दान दहेज देकर हुआ था। इसके बावजूद ससुराली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

कार की टक्कर से बाइक सवार महिला घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : फफूंद थाना क्षेत्र में माखनपुर के निकट तेज रफ्तार कार की चपेट में आकर बाइक सवार महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां से सैफई रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक गांव निवासी प्रेमवती अपने पति अशर्फी के साथ बाइक से शहर की ओर आ रही थी। गांव से कुछ दूरी पर पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में वह बाइक से उछ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

मुख्यालय में हड़ताल कर वकीलों ने मांगा इंसाफ

औरैया, जागरण संवाददाता : तहसील बिधूना के आंदोलित वकीलों के समर्थन में बुधवार को जिला जजी के वकीलों ने भी एक दिन की सांकेतिक हड़ताल कर पीड़ित वकीलों को न्याय दिलाने की मांग की। बिधूना के तहसीलदार द्वारा कई वकीलों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किए जाने से बिधूना तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता निरंतर हड़ताल पर चल रहे थे। आंदोलन के समर्थन में जिला बार एसोसिएशन ने एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल कर न्यायिक कार्य ठप र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

खुले में फैले कचरे से जीना दूभर

औरैया, जागरण संवाददाता : करीब एक लाख जनसंख्या वाले नगर में दर्जन भर अस्थाई कूड़ाघर हैं, लेकिन सभी खुले स्थानों पर हैं। पुराने नुमाइश मैदान में बने कूड़ाघर में जलभराव के बाद उठने वाली बदबू बाशिंदों को जीना दूभर किए है। नगर के अस्थाई कूड़ाघरों में शहर भर का कूड़ा सफाई कर्मी एकत्र करते हैं। फिर इसको ट्रैक्टर व लोडर के जरिए यमुना के बीहड़ों में डंप कर दिया जाता है। नगर भर में बने कूड़ाघरों से आसपास के लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

एक सप्ताह में भी नहीं खुले धान क्रय केंद्र

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद भर में एक अक्टूबर से धान की खरीद शुरू होनी थी, लेकिन आठ दिन बीत चुके हैं अभी तक कोई भी क्रय केंद्र नहीं खोला गया है। जबकि जनपद में 14 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिले में इस बार 14 क्रय केंद्र निर्धारित किए गए हैं जिसमें सर्वाधिक सात केंद्र पीसीएफ के तथा तीन केंद्र कर्मचारी कल्याण निगम के, दो हाट शाखा के तथा एक-एक केंद्र यूपीएसएस व य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

फिसल कर गिरे बालक की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : फतेहपुर जनपद के जहानाबाद निवासी एक आठ वर्षीय बालक को चबूतरे से गिरकर घायल होने के बाद स्थानीय जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। बालक को उसके परिजन सैफई ले जा रहे थे और हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल रुकना पड़ा। जहानाबाद निवासी कमल कुमार के मुताबिक तीन दिन पहले उनका पुत्र अमन संतुलन बिगड़ने से चबूतरे से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्होंने लखनऊ व कानपुर के अस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

किशोरियों को पीटकर किया घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव मलकपुर में बुधवार को दबंगों ने एक ही परिवार की तीन किशोरियों को लाठी डंडों से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव निवासी राधेश्याम की पुत्रियां सोनी, अनुपम व डिंपल घर पर मौजूद थीं। तभी गांव के ही अशोक व उनकी पत्नी रानी देवी पहुंचे और गाली गलौच करने लगे। आरोप है कि गाली गलौज का विरोध करने पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें