« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, शक की सुी पति पर

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में प्रेमानंद आश्रम के निकट नई बस्ती में बीती रात हुई लूट के दौरान महिला की हत्या पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। मृतका के देवर ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि पुलिस मानकर चल रही है कि हत्या मृतका के पति द्वारा ही की गई है। सूत्रों की मानें तो इस बात की पुष्टि के लिए पुलिस को अहम सुराग भी मिले हैं। मालूम हो कि बीती रात मोहल्ला निव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

यमुना में जलस्तर बढ़ा सहम गये ग्रामीण

अजीतमल (औरैया), संवाद सहयोगी : जनपद के पश्चिमी भाग में बहने वाली यमुना नदी में बीते दो दिन से जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में तटीय गांवों के लोग बाढ़ की आशंका से सहमे हुए हैं। हालांकि प्रशासनिक दावे बाढ़ के हालातों को खारिज कर रहे हैं। इधर प्रदूषित पानी छोड़े जाने से जलीय जीवों के जीवन पर संकट गहरा गया है। जनपद के सिकरोड़ी, अमावता, असेवा, असेवटा, बवाइन, ततारपुर, गूंज व जुहीखा आदि गांवों के लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

भाषण में रोहित, वाद विवाद में रुखसार अव्वल

औरैया, जागरण संवाददाता : स्थानीय तिलक इंटर कालेज में भूगर्भ जल संरक्षण जागरूकता अभियान के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में छात्र -छात्राओं ने हिस्सेदारी की। भाषण में रोहित ¨सह तथा वाद विवाद प्रतियोगिता में रुखसार ने प्रथम स्थान अर्जित किया। सुबह दस बजे से प्रतियोगिता आरंभ हुई। सबसे पहले भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 09:09 PM (IST)
        

फिर चला विद्युत अभियान, कई पर मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : विद्युत विभाग ने बिजली चोरी के खिलाफ अभियान फिर जोर शोर से शुरू किया है। कई मोहल्लों में ताबड़तोड़ छापामारी की गई है। कटिया डालकर बिजली जला रहे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अवर अभियंता शशिकांत मौर्य ने मोहल्ला सत्तेश्वर में टीम के साथ छापामारी की। अवैध रूप से बिजली जला रहे दारा ¨सह, राममूर्ति शिक्षा निकेतन व अर¨वद के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया गया है। अवर अभियंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

प्रदर्शन में भागीदारी बैंक लिपिक को पड़ी महंगी

- एलडीएम ने दिए कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश औरैया, जागरण संवाददाता : सेंट्रल बैंक के एक लिपिक को नेतागिरी के तहत धरना-प्रदर्शन में भागीदारी भारी पड़ गई। एलडीएम ने लिपिक को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। ग्राम जमुहां में प्रधान राजेश्वरी देवी के पति रामसुंदर अछल्दा ब्लाक क्षेत्र में सेंट्रल बैंक की बहलौर शाखा में लिपिक पद पर कार्यरत हैं। पत्नी की प्रधानी के मामले निपटाने में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 06:15 PM (IST)
        

पति की पिटाई से महिला की आवाज गई

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र फफूंद के गांव खानपुर में बेरहम पति की क्रूरता का मामला सामने आया है। 13 जुलाई को पति ने पत्नी को पहले चाकू से गोदकर घायल किया फिर बेरहमी से पीटा जिससे उसकी आवाज चली गयी। परिजनों ने महिला को इलाज के लिए मिनी पीजीआइ सैफई में भर्ती कराया था जहां इलाज से उसकी स्थिति में सुधार तो हुआ लेकिन आवाज नहीं आ सकी है। बुधवार को परिजन रीना (21) पत्नी दिनेश कुमार निवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में फैलने लगे संक्रामक रोग

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में अभी तक ज्यादा बारिश नहीं हुई है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रामक रोगों की दस्तक शुरू हो गई है। वहीं जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। चिकित्सकों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में गंदगी व जलभराव के चलते यह समस्या ज्यादा हो रही है। जून व जुलाई माह में अभी तक जनपद में कुल 50 एमएम बारिश बमुश्किल हो पाई है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 06:07 PM (IST)
        

घोड़ियों पर चढ़ कांग्रेसियों ने की नारेबाजी

औरैया, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी ने शहर में जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। जुलूस में चल रहे कांग्रेसी केंद्र सरकार पर किसान विरोधी होने के नारे लगा रहे थे। जुलूस शहर के प्रमुख बाजारों में भ्रमण करने के बाद शहीद पार्क चौराहे पर आकर समाप्त हो गया। घोड़ियों पर बैठे कांग्रेसी नारेबाजी कर रहे थे। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलेश दीक्षित क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 06:04 PM (IST)
        

छह माह से चल रहा मुक्तिधाम का निर्माण पूरा

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र :निचली गंगनहर तट पर बुधवार को मुक्तिधाम का लोकार्पण कर दिया गया। इसके तैयार होने के बाद यहां पार्थिव शरीरों की अंत्येष्टि आसानी से होगी। निर्माण से जुड़े समाजसेवियों ने कुछ और जरूरी सुविधाएं भी परिसर में जुटाने की बात कही है। मालूम हो कि 6 माह पहले समाजसेवियों की बैठक में अंत्येष्टि स्थल को लेकर विचार मंथन हुआ था। असल में नगर में कोई भी उपयुक्त स्थान अंत्येष्टि के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 05:58 PM (IST)
        

गर्मी और उमस ने किया हाल बे हाल

औरैया, जागरण संवाददाता : बुधवार को धूप व उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल करके रख दिया। दोपहर के समय सड़कों पर निकलना मुश्किल हो रहा था, लेकिन शाम को बादल छा जाने तथा हवा की गति में इजाफा हो जाने के चलते लोगों ने राहत महसूस की। बुधवार को दिन पिछले एक सप्ताह से सर्वाधिक गर्म रहा। सुबह उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल किया। वहीं दूसरी ओर तेज धूप लोगों के लिए और आफत लेकर आई। दोपहर में गर्मी से बुरा हा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 05:51 PM (IST)
        

25 के बाद हो सकती है बारिश

फोटो - 10 जेपीजी औरैया, जागरण संवाददाता : विगत तीन दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से अब आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त होने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो अभी आने वाले दिनों में भी बारिश की कोई संभावना नहीं है। मंगलवार को हालांकि तापमान में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई लेकिन उमस ने लोगों को खूब परेशान किया। दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

अभियान की पकड़ से बाहर हुआ कब्जा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर की प्रमुख सड़क कानपुर रोड पर अतिक्रमण की स्थिति यह है कि जिसका जहां मन हुआ वहां पर अतिक्रमण कर लिया। पूरी सड़क के फुटपाथ अतिक्रमण की चपेट में हैं। वहीं वाहन मालिकों द्वारा सड़क पर ही बड़े वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। शहर में कानपुर रोड पर स्थिति यह है कि सुभाष चौक से एलआईसी गेट तक सड़क के दोनों ओर जबरदस्त अतिक्रमण दिखाई देता है। जबकि कानपुर रोड पर साल में एकाध बार तो अभियान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

गांव जाना है तो कीचड़ से होकर निकलो

औरैया, जागरण संवाददाता : बैसोली गांव का बुरा हाल है। एक तो गांव में गंदगी फैली है तो वहीं बैसोली रोड पर जलभराव होने से राहगीरों को कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है। जलभराव के कारण संक्रामक बीमारी फैलने की भी आशंका बनी हुई है। गौरतलब है कि महेवा प्राइवेट बस स्टैंड बैसोली रोड परेशानी का सबब बनी हुई है। जलभराव की समस्या के निस्तारण को लेकर तहसील दिवस सहित आला अधिकारियों की चौखट पर शिकायती पत्र पहुंचाए जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

क्रा¨सग की पटरी चटकी, मरम्मत में रोड जाम

औरैया, जागरण संवाददाता : अछल्दा रेलवे क्रा¨सग 13 बी की पटरी चटकी होने के कारण अछल्दा- बिधूना मार्ग पर जाम लगा रहा। पटरी की मरम्मत होने के कारण करीब एक घंटे तक यातायात अवरुद्ध रहा। इस दौरान वाहनों की लंबी कतारें लग गईं तथा वाहनसवारों को खासी दिक्कत उठानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक रेलवे क्रा¨सग 13 बी की अप लाइन को सपोर्ट देने वाली पटरी वाहनों के आवागमन के चलते चटक गई। मंगलवार को अप मेनलाइन से जुड़ी इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

चोरों ने घर में घुसकर उड़ाया लाखों का माल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव अजनपुर में बीती रात चोरों ने पूर्व प्रधान के घर पर धावा बोलकर लाखों के नकदी, जेवर पार कर दिए। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की है। गांव निवासी पूर्व प्रधान राज नारायण चतुर्वेदी ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि रात में वह उसके परिजन घर के बाहर सो रहे थे। घर के ताले तोड़कर चोरों ने करीब च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 10:01 PM (IST)
        

महिला की गला घोट कर हत्या

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला नया तिलकनगर में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। महिला के शव के आसपास गृहस्थी का सामान बिखरा पड़ा था। परिजनों ने कहा कि बदमाशों ने लूट के दौरान महिला की हत्या कर दी। हालांकि प्राथमिक जांच में ही पुलिस को महिला के पति व अन्य परिजनों पर हत्या करने का संदेह हुआ। संदेह के आधार पर पुलिस ने पति व देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

धरना सफल बनाने को कर्मचारी नेताओं ने किया जिले का दौरा

औरैया , जागरण संवाददाता : आगामी 23 जुलाई को लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में आयोजित धरना प्रदर्शन में अधिक से अधिक कर्मचारियों की भागेदारी को लेकर कर्मचारी नेताओं ने जनपद भर में दौरा कर कर्मचारियों से लखनऊ कूच करने की अपील की है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में करीब एक दर्जन पदाधिकारियों ने नगर स्थित समस्त विभागों में जाकर गेट मी¨टग का आयोजन किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 08:52 PM (IST)
        

अपहृत किशोरी का मेडिकल न कराए जाने का आरोप

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : किशोरी के अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर छोड़ देने तथा किशोरी का मेडिकल व बयान न दर्ज किए जाने का आरोप लगाते हुए महिला ने पुलिस को कठघरे में खड़ा किया है। कोतवाल आदित्य प्रकाश यादव ने बताया कि रिपोर्ट दज कर ली गई है। किशोरी का मेडिकल व बयान भी दर्ज होंगे। मंगलवार को जिलाधिकारी के सामने एक महिला ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 8 दिसंबर 2014 को उसकी पुत्री का अपहरण का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

कन्या विद्याधन के लिये न्यायालय से आस

बिधूना (औरैया) संवाद सूत्र : क्षेत्र के गांव डोडापुर निवासी रागिनी पुत्री मनोज कुमार द्वारा कन्या विद्या धन न मिलने की सूचना जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत तीन बार जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा मांगी गई थी, लेकिन सूचना नहीं प्रदान की गई। पीड़ित छात्रा ने कहा है कि अब वह न्यायालय की शरण लेगी। डोडापुर निवासी कुमारी रागिनी ने आरोप लगाया कि उसने 2013-14 में कन्या विद्या धन के लिए आवेदन किया था। उसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

खेत में निराई करते समय किसान की सर्पदंश से मौत

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : मक्का के खेत में निराई करते समय एक किसान को सांप के काटने से उपचार के दौरान मौत हो गई। सूचना पर कोतवाली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। कोतवाली क्षेत्र के गांव साहूपुर निवासी विश्राम ¨सह (50) पुत्र माता दीन रविवार को मक्के के खेत में निराई करने गया था। तभी एक काले सांप ने विश्राम को काट लिया। विश्राम ने सांप काटने की सूचना परिजनों को दी साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें