« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

छत से गिरकर बालिका व अधेड़ गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुई दो घटनाओं में छत से गिरकर बालिका व एक अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा रात के वक्त हुआ। दोनों को आनन -फानन जिला अस्पताल लाया गया। जहां से नाजुक हालत के चलते प्रारंभिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया गया। पहली घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव महारतपुर में हुई। गांव निवासी बलराम (41) पुत्र गंगाराम छत पर सो रहा था। देर रात वह लघुशंक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:10 AM (IST)
        

साजन को लंबी उम्र देना भगवान

औरैया, जागरण संवाददाता : सुहागिनों ने वट अमावस्या के पर्व पर बरगद के पेड़ की पूजा परिक्रमा कर अपने साजन के लिए लंबी उम्र का वरदान मांगा। शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सुबह से ही माहौल धार्मिक नजर आया। विवाहित महिलाएं तड़के से ही सोलह श्रंगार कर बरगद के पेड़ के करीब पहुंची। यहां उन्होंने पूजन अर्चन करने के बाद समूह में बैठ कर व्रत तोड़ा। घर पहुंचकर पति देव के मस्तक पर तिलक लगाकर उनका स्नेह हासिल करने की कव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:10 AM (IST)
        

पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री के भाई का ट्रैक्टर पार

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : नगर क्षेत्र में इन दिनों चोरों के निशाने पर समाजवादी पार्टी है। पहले सपा जिला कार्यालय का ताला टूटा अब बीती रात पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री के भाई का ट्रैक्टर चोर पार कर ले गए। जानकारी के मुताबिक सपा के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री राम बाबू यादव के भाई श्याम बाबू का ट्रैक्टर उनके गुंजर रोड आवास के बाहर खड़ा था। रात के समय चोर ट्रैक्टर पार कर ले गए। मामले की जानकारी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:10 AM (IST)
        

महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या

दुष्कर्म का लोगो लगेगा। मुरादगंज (औरैया), संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली के मुरादगंज चौकी क्षेत्र के गांव चंदनापुर में वहशत की हदें पार करते हुए द¨रदे ने एक महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी। महिला शौच के लिए तड़के खेतों की ओर गई थी। जहां से पहले से घात लगाकर बैठे आरोपी युवक ने उसे दबोच लिया। बदमाश ने उसे दुष्कर्म का शिकार बनाया फिर पहचान खुलने के डर से गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। ग्रामीणों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:10 AM (IST)
        

किराये के विवाद में दंपती को बेल्ट से पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में दिबियापुर रोड स्थित कखावतू कालोनी के निकट टेंपों में सवार दंपती को दबंगों ने किराए के विवाद में बेल्ट से जमकर पीटा। पीड़ित दंपती की तहरीर पर जांच शुरू करते हुए पुलिस ने चिकित्सकीय परीक्षण कराया है। दिबियापुर रोड स्थित कखावतू कांशीराम कालोनी निवासी दीपक कुमार अपनी पत्नी आरती के साथ टेंपो से शहर से वापस लौट रहे थे। रास्ते में टेंपो के किराए को ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:10 AM (IST)
        

तेज धूप में बेचैन रहे लोग

औरैया, जागरण संवाददाता : तेज धूप से कौआ प्यासा, पानी की थी कहीं न आशा..। बचपन में पढ़ी यह कविता लोगों को और परिंदों को तेज धूप से परेशान देखकर याद आ गई। दोपहर में पारा ऐसा चढ़ा कि क्या आम जन और क्या पशु पक्षी सब बेचैन हो उठे। पुरवाई चलने से धूप के तेवर खासे तल्ख हो गए। दोपहर में सड़क पर सन्नाटा दिखा। बीते एक पखवारे से गर्मी में लगातार इजाफा हो रहा है। सूरज के तल्ख तेवर लोगों को हलकान किए हैं। आलम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:10 AM (IST)
        

सादी वर्दी में तैनात होकर ट्रेन पर नजर रखेंगे आरपीएफ जवान

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों में चेन पु¨लग की घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे सुरक्षा बल ने विशेष योजना बनाई है। इस योजना के तहत सादी वर्दी में आरपीएफ के जवान ट्रेन पर नजर रखेंगे। इसके अतिरिक्त जितने भी रेलवे स्टेशन हैं, उन पर फोर्स रहेगा तथा मोबाइल ड्यूटी भी रहेगी। आरपीएफ के कंपनी कमांडेंट वीरेंद्र ¨सह ने बताया कि ट्रेनों में चेन पु¨लग से रेलवे की कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:10 AM (IST)
        

बाइकर्स ने लिफ्ट देकर लूटा

कंचौसी (औरैया), संवाद सूत्र : पिकअप से उतर कर कंचौसी गांव जा रहे युवक को बाइकर्स ने पहले लिफ्ट दी फिर बिझाई पुल के निकट तमंचा दिखाकर पांच हजार रुपए नकद, मोबाइल व चांदी की तोड़िया लूट लीं। मामले की जानकारी मिलते ही दिबियापुर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे तथा जांच पड़ताल की। ग्राम बरामपुर थाना मंगलपुर निवासी जसवंत ¨सह पुत्र गंगा ¨सह को अपने साढ़ू की बेटी में शामिल होने के लिए कंचौसी गांव आना था। दिबिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:09 AM (IST)
        

चोर काट ले गए 11 खंभों के तार, कई गांवों में अंधेरा

औरैया, जागरण संवाददाता : गर्मी बढ़ने के बाद बेपटरी हुई विद्युत आपूर्ति से जनपद के अधिकांश हिस्से का आम जन त्राहि -त्राहि कर रहा है। कोढ़ में खाज यह है कि क्षेत्र में पन्हर पुल के निकट विद्युत लाइन के 11 खंभों के तार चोर काट ले गए। तीन दिन से क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप है। रात और दिन बिजली के उपकरण बेकार होने से लोग खासे परेशान हैं। ग्रामीणों ने विभाग से नए तार लगवा कर आपूर्ति बहाल करने की मांग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:09 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में युवक आग में झुलसा

मुरादगंज (औरैया), संवाद सूत्र : क्षेत्र के गांव चमनपुर में एक 22 वर्षीय युवक संदिग्ध हालात में गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन आनन -फानन उसे अस्पताल ले गए। जहां से बेहद गंभीर अवस्था के चलते प्रारंभिक उपचार के बाद उसे सैफई रेफर कर दिया गया। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की है। क्षेत्र के गांव चमनपुर निवासी भूप ¨सह पुत्र नत्थू लाल का विवाह तीन साल पहले मिश्रीपुर निवासी च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:09 AM (IST)
        

गोशाला के ताले तोड़ चोरी किए बैल

औरैया, जागरण संवाददाता : पुलिस की सख्ती के चलते जिले में गोवध को ले जाए जा रहे गोवंश की कई खेप बरामद की गई। चौकसी के चलते गोवध व गोमांस की तस्करी के मामलों में कमी भी आई है, लेकिन इस धंधे पर पूरी तरह रोक नहीं लग पा रही है। बीती रात चोरों ने दुस्साहस दिखाते हुए गोशाला के ताले तोड़कर वहां से दो बैल चोरी कर लिए। गोशाला संचालक मंडल ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। दयालपुर स्थित जय गो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 01:09 AM (IST)
        

डीजल पेट्रोल की बढ़ोत्तरी पर फूंका मोदी का पुतला

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : पेट्रोल -डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर सपा युवजन सभा ने सड़क पर प्रदर्शन किया। फफूंद चौराहे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका गया। युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा गया कि मोदी सरकार अच्छे दिन की जगह बुरे दिन ला रही है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कल्लू यादव, उदयवीर ¨सह यादव, राहुल अम्बेडकर , ¨प्रस यादव, टीटू य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:10 AM (IST)
        

डाक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहती हूं

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : इंटरमीडिएट परीक्षा में जनपद की टाप टेन सूची में तीसरे स्थान पर रहीं रेशू यादव ने अपनी सफलता का श्रेय माता -पिता व गुरुजनों को देते हुए कहा है कि वह डाक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहती है। करुणा इंटर कालेज में इंटर की छात्रा रेशू यादव ने 95.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय व जनपद का नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि के इसका श्रेय अपने पिता विपिन यादव व विद्यालय के प्रबंधक अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:09 AM (IST)
        

आईएएस बनकर देश सेवा करना चाहते हैं अनुराग

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : जनपद में इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रथम स्थान बनाने वाले अनुराग अभय ¨सह का कहना है कि उच्च शिक्षा प्राप्त कर देश की सेवा करना चाहता हूं। उन्होंने इस सफलता का श्रेय माता -पिता व गुरुजनों को दिया है। सरस्वती विद्या मंदिर दिबियापुर के छात्र अनुराग अभय ¨सह ने इंटरमीडिएट परीक्षा में 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान अर्जित किया है। उनका कहना था कि अब उनका लक्ष्य इं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:09 AM (IST)
        

हाईस्कूल के छात्र ने नहर में कूद कर जान देने की कोशिश की

दिबियापुर, औरैया, संवाद सूत्र : सरस्वती विद्या मंदिर में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब अभिभावकों ने कालेज पहुंचकर हंगामा किया। असल में लापरवाही के कारण हाईस्कूल के कई छात्रों के प्रैक्टिकल के नंबर नहीं चढ़ाए गए। नतीजा यह हुआ कि कई बच्चे फेल हो गए। एक छात्र ने तो नहर में कूदकर जान देने की कोशिश की। बताते हैं कि जैसे ही बोर्ड का रिजल्ट आया तो छात्र- छात्राएं इंटरनेट पर परिणाम देखने लगे। सरस्वती विद्या मं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:09 AM (IST)
        

इंटरमीडिएट जनपद की टॉप टेन सूची

छात्र, छात्रा का नाम प्रतिशत विद्यालय का नाम फोटो 1- अनुराग अभय ¨सह 95.8 सरस्वती विद्या मंदिर दिबियापुर 2- आरती सविता 95.6 तोमर रघुनाथ ¨सह इंटर कालेज अरियारी 3- रेसू यादव 95.2 करुणा इंटर कालेज बिधूना 4- निमिता यादव 95 डीएस शिक्षा निकेतन बिधूना 5- वैशाली यादव 95 सेंट सांई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:09 AM (IST)
        

गंदगी से रहना हुआ दूभर, नींद में नगर पंचायत

जागरण आपके द्वार का लोगो लगेगा। अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : नगर पंचायत अजीतमल -बाबरपुर का मोहल्ला फिरोजनगर गंदगी से घिरा हुआ है। यहां रहने वाले लोग नरकीय जीवन व्यतीत करने को मजबूर हैं। गंदगी और जलभराव ने लोगों को परेशान कर रखा है। यही कारण है कि नगर पंचायत के खिलाफ आक्रोश है। बरसात अभी शुरू नहीं हुई तब मोहल्ले का बुरा हाल है। जब बरसात होती है तब यहां सिर्फ नरक ही नरक नजर आता है। जागरण टीम मो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:09 AM (IST)
        

हाईस्कूल टाप टेन की सूची

1- जया दुबे 94.8 बाल विकास संस्थान बाबरपुर 2- सुरभि 94.7 छोटे ¨सह सुमित्रा कुमारी इंटर कालेज बंथरा 3- रुपाली दुबे 93.5 बाल विकास संस्थान बाबरपुर 4- सोनी ¨सह 93 न्यू कान्वेंट पब्लिक इंटर कालेज बिधूना 5- मोहनी 92.7 छोटे ¨सह सुमित्रा कुमारी इंटर कालेज बंथरा 6 - दीपक शर्मा 92.5 न्यू कान्वेंट पब्लिक इंटर कालेज बिधूना 7 - शालिनी 92.2 छोटे ¨सह सुमित्रा कुमारी इंटर कालेज बंथरा 8- अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:09 AM (IST)
        

भोला ¨सह को फिर मिली लाल बत्ती

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : प्रदेश की सपा सरकार ने फिर से लाल बत्ती बांटना शुरू कर दिया है। इसी के चलते पार्टी प्रभारी भोला ¨सह को समाज कल्याण निर्माण निगम का अध्यक्ष बनाकर लाल बत्ती से नवाजा गया है। ज्ञातव्य हो कि सपा प्रभारी भोला ¨सह को एक साल पहले दर्जा प्राप्त मंत्री बनाया गया था। बाद में हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश सरकार को तगड़ा झटका लगा था। वहीं लोकसभा चुनाव में भी करारी हार झेलनी पड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:08 AM (IST)
        

जनपद में बालिकाओं ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में मारी बाजी

औरैया, जागरण संवाददाता : माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित किए गए हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों में जनपद में बालिकाओं ने टाप टेन की सूची में स्थान बनाया है। इंटरमीडिएट में सरस्वती विद्या मंदिर दिबियापुर के छात्र अनुराग ¨सह ने 95.8 फीसद अंक प्राप्त करके जनपद में पहला स्थान बनाया। वहीं हाईस्कूल में बाल विकास संस्थान इंटर कालेज बाबरपुर की छात्रा जया दुबे ने 94.8 फीसद अंक प्राप्त कर जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:08 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें