Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

थाना परिसर को हराभरा बनाने के दिए निर्देश

औरैया, जागरण संवाददाता : अछल्दा में समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान ने थाने का निरीक्षण किया। कहा कि शिकायत कर्ता की शिकायतों का निस्तारण हरहाल में किया जाए। वहीं थाना परिसर को हराभरा बनाने के लिए पौध रोपण के निर्देश दिए। डीएम माला श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया ने शनिवार को थाने में आयोजित समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया। शिकायतों के सापेक्ष निस्तारण की प्रक्रिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

नहीं आए फरियादी, पसरा सन्नाटा

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : क्या समाधान दिवस फरियादियों के विश्वास पर खरा नहीं उतर रहा है। यह सवाल शनिवार को उस वक्त सामने आया जब अजीतमल कोतवाली में पुलिस कप्तान फरियादियों का इंतजार करते रहे, लेकिन किसी ने भी फरियाद नहीं लगाई। बाद में पुलिस कप्तान अन्य थानों के निरीक्षण के लिए निकल गए। शनिवार को कोतवाली में जब समाधान दिवस का आयोजन हुआ तो हर तरफ सन्नाटा पसरा दिखा। फरियादियों के लिए लगाई गई कुर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

डिब्बे की सन्टिंग होने से डेढ़ घंटे ठप रहा रेल रूट

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : तीन दिन पहले कंचौसी रेलवे स्टेशन पर बिहार जा रही मालगाड़ी के पहियों का ब्रेक जाम हो गया जिसके चलते चालक व गार्ड मालगाड़ी को छोड़कर चले गए थे। शनिवार को खराब डिब्बे की शन्टिंग की गई तो करीब डेढ़ घंटे दिल्ली हावड़ा रेल रूट बाधित रहा। कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा, वहीं क्रासिंग बंद होने से जाम लग गया जिससे लोगों को खासी दिक्कत उठानी पड़ी। गौरतलब हो कि डाउन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक की डिग्गी से एक लाख किए पार

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : डायट परिसर के बाहर बाइक खड़ी कर बीटीसी की सूची देखना एक मुनीम को महंगा पड़ गया। उचक्के ने मौका पाकर बाइक की डिग्गी में रखे एक लाख रुपए पार कर दिए। रुपए गायब देख मुनीम के होश उड़ गए। घटना की तहरीर कोतवाली में दी गई है। कटघरा निवासी भुवनेश दुबे एक ईट भट्ठा में मुनीम हैं। सुबह उनके द्वारा स्टेट बैंक से एक लाख रुपए निकाल कर बाइक की डिग्गी में रख लिए गए। बताते हैं कि डायट के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला समेत किशोरी घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुए सड़क हादसों में महिला व किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहली घटना सुभाष चौक के निकट हुई। कानपुर देहात के अमराहट थाना क्षेत्र के गांव बीबनपुर निवासी सीता देवी (35) अपने पति अशोक के साथ शहर आई थी। वाहन से उतरने के बाद दोनों पैदल बाजार की ओर जाने लगे। इसी दौरान पीछे से आई तेज रफ्तार बाइक ने सीता को ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बदमाशों ने कार में खींचकर लूटा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में इंडियन आयल पुलिस चौकी के निकट वाहन का इंतजार कर रहे एक व्यक्ति को कार सवार बदमाशों ने जबरन कार में बैठा लिया। उसके पास से पचास हजार रुपए लूट लिए और टिकौली के निकट उसे सड़क किनारे धकेल कर भाग निकले। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। मंगलपुर थाना क्षेत्र के गांव बीजलपुर कसोलर निवासी फूल सिंह शुक्रवार को आवास विकास कालोनी में रहने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

सास की जमीन जोतने पर की थी हत्या

एरवाकटरा (औरैया) संवाद सूत्र : गाजीपुर बंबा पुलिया के निकट सात सितंबर को बाइक सवार शिवराम सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने शिवराम के चचेरे दामाद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बताया कि उसके चचेरे ससुर पिछले चौदह साल से जबरन उसकी सास की जमीन जोत रहे थे। इसी की रंजिश में हत्या की गई। गौरतलब है कि शिवराम सिंह निवासी तिर्वा सात सितंबर को बाइक से अपनी ससुराल अछल्दा जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

सेंध लगाकर लाखों का माल उड़ाया

अछल्दा (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम भीखेपुर रामपुर वैस में बीती रात चोरों ने सेंध लगाकर बक्सा पार कर दिया तथा उसका ताला तोड़कर उसमें रखे 49 हजार रुपए और जेवर चुरा लिए। घटना को अंजाम देने के बाद चोर बक्सा को खेत पर फेंक कर चले गए। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल की। भीखेपुर रामपुर वैस निवासी पदम सिंह पुत्र सोंधे लाल बीती रात परिजनों के साथ सो रहे थे। इसी दौरान चो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

चार माह में फुंक गया ट्रांसफार्मर

औरैया, जागरण संवाददाता : ट्रांसफार्मर फुंकने का सिलसिला लगातार जारी है। सत्तेश्वर पश्चिम में हाईवे के निकट रखा ट्रांसफार्मर बीती रात फुंक गया, जिससे सुबह पानी की खासी किल्लत नजर आई। लोगों का कहना है कि चार माह पहले पुराना ट्रांसफार्मर मरम्मत कराकर रख दिया गया था, जिसकी वजह से यह फिर फुंक गया। सत्तेश्वर पश्चिम में दीपू राइस मिल के निकट रखा ट्रांसफार्मर रात में अचानक फुंक गया। इसके चलते सत्तेश्वर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 04:55 PM (IST)
        

खेत पर टूटी पड़ी एचटी लाइन

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : विद्युत विभाग की लापरवाही थम नहीं रही है इसी का नतीजा है कि ग्राम जगन्नाथपुर में एचटी लाइन का ढीला तार टूटकर खेत में पड़ा हुआ है। तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक विद्युत विभाग ने इस ओर देखने की जरूरत नहीं समझी है। ऐसे में यह तार किसी हादसे का इंतजार कर रहा है। गौरतलब है कि मंगलवार को एचटी लाइन का तार टूटकर खेत पर गिर गया था। इस बाबत ग्रामीणों ने विद्युत सब स्टेशन पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 04:51 PM (IST)
        

अराजकतत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त की

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : सहायल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पूरा खुर्द में बीती रात अराजकतत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब ग्रामीणों को जानकारी हुई तो आक्रोश भड़क उठा। पुलिस को जानकारी दी गई, लेकिन जब मौके पर पुलिस ने मामले को निपटाने की कोशिश की तो नाराज ग्रामीणों ने सहायल थाना गेट पर जमकर हंगामा किया। हंगामा की जानकारी मिलने पर एसडीएम बिधूना व सीओ गांव पहुंचे और उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

डीएम के आदेश पर स्टोर इंचार्ज के खिलाफ मुकदमा

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : भाग्यनगर स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय के गोदाम से 92 बोरी पंजीरी गायब होने के मामले में डीएम के आदेश पर सीडीपीओ ने स्टोर इंचार्ज के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। गौरतलब है कि दो दिन पहले एसडीएम सदर जितेंद्र श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम अधिकारी आभा सिंह, बीडीओ राम सागर कनौजिया, नायब तहसीलदार शमशेर बहादुर की संयुक्त टीम ने बाल विकास परियोजना कार्यालय के सील बं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से युवक घायल

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : फफूंद -दिबियापुर मार्ग पर स्थित ग्राम दूल्हाराय का पुरवा के निकट सड़क किनारे जानवर चरा रहे युवक को तेज रफ्तार बाइक ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं बाइक सवार मय वाहन फरार हो गया। दूल्हाराय का पुरवा निवासी राजा सिंह पुत्र शिवराम सुबह करीब साढ़े दस बजे गांव की सड़क किनारे जानवर चरा रहा था, तभी उसे एक बाइक ने टक्कर मार दी। गंभीर अवस्था में रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

निशा के हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

औरैया, जागरण संवाददाता : कस्बा एरवाकटरा में घर में घुसकर किशोरी की गोली मारकर हत्या कर देने के आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने से लोगों में आक्रोश है। ब्राह्मण महासभा ने सीओ बिधूना से तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। सीओ से मुलाकात करने पहुंचे अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के प्रतिनिधि मंडल ने मांग की कि हत्याकांड के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। जयशंकर शुक्ला व प्रेम शंकर तिवारी ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 04:59 PM (IST)
        

मुकदमा वापस न होने पर होगा आंदोलन

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : गोवध रोकने के लिए पोस्टर चिपकाने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई। इस पर नाराज गो रक्षकों ने एसडीएम कार्यालय नारेबाजी करते हुए ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी गई कि यदि पुलिस ने मुकदमा वापस न लिया तो आंदोलन किया जाएगा। सिद्धेश्वर आश्रम दलेलनगर के संस्थापक नित्यानंद सरस्वती व प्रमोदानंद सरस्वती के नेतृत्व में सिद्धेश्वर आश्रम व श्रीराम जाने गोशाला मुरादगंज के आधा सैकड़ा से अधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 04:55 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में महिला सहित दो घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर दो अलग -अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना नेशनल हाईवे पर चिरुहूली गांव के निकट हुई। मोहल्ले तिलकनगर निवासी अनार कली अपने किसी रिश्तेदार के साथ इटावा की ओर से शहर आ रही थी। चिरुहूली गांव के सामने सड़क पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 04:53 PM (IST)
        

जनपद के इतिहास को संजोने की तैयारी

औरैया, जागरण संवाददाता : अब जनपद व देश का इतिहास मुख्यालय की दीवारों पर नजर आएगा। फ्लेक्सी चित्रों के जरिए इतिहास संजोने का काम शुरू किया गया है। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने चित्रों के प्रस्तुतीकरण का काम समाजसेवी संस्था भारत प्रेरणा मंच को सौंपा है। जिला मुख्यालय की लाबी में करीब डेढ़ सौ चित्र लगाए जा चुके हैं। इसमें मुख्य रूप से जनपद के इतिहास से जुड़ी तस्वीरें हैं। इसके अलावा स्वतंत्रता संग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 04:51 PM (IST)
        

बिल जमा न करने पर नौ के खिलाफ मुकदमा

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : बकाया बिजली का बिल जमा न करने पर नौ लोगों के खिलाफ दिबियापुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। अवर अभियंता विद्युत विवेक खरे ने बताया कि संबंधित लोगों से जुर्माना भी वसूल किया जाएगा। सब्जी मंडी औरैया निवासी गंगाराम, घनश्याम, प्रमोद, जसवंत, रामबाबू, जगदीश, श्याम बाबू, सुबोध, राम प्रकाश पर 1,49,375 रुपए का बिजली का बिल बकाया था। कई बार नोटिस के बावजूद भी इनके द्वारा बिज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 04:48 PM (IST)
        

70 घंटे के बाद मिली बिजली

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला ब्रह्मनगर स्थित बर्फ फैक्टरी के निकट रखा ट्रांसफार्मर बीते 70 घंटे से फुंका पड़ा है। जिसके चलते मोहल्ला वासी बिजली, पानी की दिक्कत से जूझ रहे थे। इसके बाद देर शाम को विद्युत विभाग ने ट्रांसफार्मर को बदलवा दिया। मोहल्ला स्थित ट्रांसफार्मर मंगलवार सुबह 11 बजे फुंक गया था। मोहल्ले वासियों का कहना है कि इसकी जानकारी तत्काल बिजली विभाग को दे दी गई थी। इसके बाद भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 04:42 PM (IST)
        

मैजिक की टक्कर से टेंपो पलटा, 6 घायल

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : सहायल थाना क्षेत्र अंतर्गत बेला मार्ग पर स्थित बर्रू गांव के निकट मैजिक के टक्कर से एक टेंपो पलट गया। दुर्घटना में टेंपो सवार आधा दर्जन से अधिक सवारियां घायल हो गई। इनमें से छह को गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहार में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल की। वहीं दुर्घटना को अंजाम देकर मैजिक चालक फरार हो गया। घटनाक्रम के मुत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें