Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

युवक को घायल कर जेवर-नकदी लूटे

मुरादगंज(औरैया), संवाद सूत्र : पुलिस जनपद में हो रही वारदात पर रोक नहीं लगा पा रही है। रविवार रात पुलिस जनपद में आइजी जोन की अगवानी की तैयारी में जुटी थी, उधर बदमाशों ने एक घर में घुसकर युवक को घायल कर नकदी जेवर लूट लिए। घटना अयाना थाना क्षेत्र के गांव तुर्कीपुर की है। गांव निवासी अतर सिंह कुशवाहा ने पुलिस को बताया कि बीती रात वह परिजनों के साथ घर के एक कमरे में सो रहे थे जबकि उनका पुत्र बीपी सि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

मंडी समिति में जुआ खेलते पांच पकड़े

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति में जुआ खेले जाने की सूचना पर रविवार देर शाम कोतवाली पुलिस ने छापा मारा। पांच जुआरी मौके पर दबोचे गए। मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू की गई है। मंडी समिति में अक्सर जुए के फड़ लगते हैं। बीते सप्ताह पुलिस ने छापा मारकर आधा दर्जन जुआरी पकड़े थे। रविवार शाम फिर सूचना मिली कि मंडी में ताश के पत्तों पर जुए का दांव खेला जा रहा है। सूचना मिलते ही प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

बिजली कटौती से पानी का हाहाकार

औरैया, जागरण संवाददाता : जबरदस्त बिजली कटौती ने जिले भर में कोहराम मचा दिया है। कहीं रात भर बिजली गुल रहने से लोगों की नींद हराम रही तो कहीं दिन में कटौती ने सुकून और चैन छीनकर पसीना बहाने के लिए मजबूर कर दिया। असेनी पावर स्टेशन पर कई बार हंगामा हुआ। लोगों के आक्रोश के चलते दिबियापुर में बिजली विभाग के अधिकारी दफ्तरों से गायब रहे। नगरीय क्षेत्रों में बदहाल बिजली आपूर्ति के चलते बूंद-बूंद पानी का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

जीवन से खिलवाड़ कर रहे झोलाछाप

औरैया, जागरण संवाददाता : विगत तीन वर्षो से स्वास्थ्य विभाग द्वारा झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ अभियान न चलाए जाने से पूरे जनपद में बिना रोक टोक के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप चिकित्सक इलाज कर रहे हैं। उन्हें कोई रोकने वाला भी नहीं है। जनपद भर में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप चिकित्सक सक्रिय हैं। स्थिति यह है कि झोलाछाप बेरोकटोक ग्रामीण क्षेत्रों में घूमकर इलाज करते हैं। वहीं ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

भगवत श्रवण मात्र में साधक में भक्ति का जन्म

औरैया, जागरण संवाददाता : मोहल्ला रुहाई में श्रीमद्भागवत सप्ताह में आचार्य सुशील कुमार शुक्ल ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा सुनने मात्र से ही साधक में भक्ति का जन्म होता है और भक्ति से ही जीव की मुक्ति होना संभव है। उन्होंने कहा कि भगवत पुराण एक ऐसा ग्रंथ है जिसके श्रवण मात्र से मृत्यु मंगलमय होती है। आचार्य ने वर्तमान व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे समाज में भक्ति,ज्ञान, वैराग्य, सेवा व समर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

तपिश और उमस ने किया बेहाल

औरैया, जागरण संवाददाता : सूरज के तल्ख तेवरों ने सोमवार को खासी मुसीबत खड़ी की। तेज तपिश और उमस ने लोगों को इस कदर बेहाल किया कि पसीना बहाने को मजबूर हुए। सुबह से शाम तक गर्मी की तल्खी बेचैनी बढ़ाए रही। सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की गति दो किलोमीटर प्रति घंटा रही। आ‌र्द्रता 81 प्रतिशत दर्ज की गई, सुबह से ही सूरज के तेवर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बिजली कटौती पर कोहराम, असेनी में हंगामा

औरैया, जागरण संवाददाता : जिले के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली की जबरदस्त कटौती ने कोहराम मचा दिया है। गुस्साए दिबियापुर के लोगों ने शनिवार रात असेनी पावर स्टेशन पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया, लोगों का गुस्सा देख अधिकारी, कर्मचारी खिसक लिए। दिन में भी खासी कटौती और ट्रिपिंग ने मुसीबत खड़ी की। संबंधित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की बदहाली ने बूंद-बूंद पानी का संकट खड़ा कर दिया है। शहर की स्थिति देखें तो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

बांस-बल्लियों पर दौड़ती बिजली

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला ओमनगर की प्रमुख समस्या मुख्य सड़क पर तो विद्युत पोल दिखाई देते हैं जबकि आधा दर्जन से अधिक गलियों में पोल न होने की वजह से बांस बल्लियों के सहारे विद्युत व्यवस्था संचालित हो रही है। वहीं आधा दर्जन सड़कों का निर्माण भी अधूरा होने से लोगों में आक्रोश है। रविवार को जब जागरण टीम मोहल्ले में पहुंची तो तमाम खामियां देखने को मिली। हालांकि पालिका द्वारा पिछले दो वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री जनधन योजना में खुले 65 खाते

औरैया, जागरण संवाददाता : 15 अगस्त को लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन धन योजना शुरू करने की घोषणा की थी। औरैया जिले में बेला की सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की शाखा ने प्रधानमंत्री जन, धन योजना के 65 खाते खोल दिए हैं। शाखा प्रबंधक अमित शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र की इस नई योजना के तहत जीरो बैलेंस पर खाता खोला जाएगा। वहीं सरकार की तरफ से एक लाख का मुफ्त बीमा प्रदान किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

मेधा का सम्मान

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के एक गेस्ट हाउस में आयोजित वैश्य एकता परिषद के मेधावी सम्मान समारोह में जनपद के डेढ़ सैकड़ा मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। विधायक प्रमोद गुप्त ने मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए उन्हें नसीहत दी कि वह सफलता के लिए लक्ष्य बनाकर निरंतर अध्ययन करें। कहा कि सरकार छात्र-छात्राओं के हितों के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है। हाईस्कूल के मेधावी छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता को किया विकलांग

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर में दहेज लोभियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को बुरी तरह पीटा जिससे विवाहिता के हाथ पैर टूट गए। घायल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां हालत नाजुक होने पर उसे सैफई के लिए रिफर कर दिया गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। शास्त्री नगर बाबरपुर निवासी जागेश्वर दयाल की पुत्री सरस पोरवाल(शिखा) की शादी 3 फरवरी 2014 को शहर के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर पथराव, चले लाठी-डंडे

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : दिबियापुर में रविवार को नगर पंचायत प्रशासन द्वारा चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान बेला मार्ग पर एक दीवार को ढहाने को लेकर व्यापारियों तथा नगर पंचायत प्रशासन की टीम में शामिल सफाई कर्मियों के बीच जमकर बवाल हुआ। देखते ही देखते व्यापारी व सफाई कर्मी आमने-सामने आ गए और दोनों ओर से ईंट पत्थर व लाठी डंडे चलने लगे। इसमें कस्बा इंचार्ज व सफाई नायक समेत आधा दर्जन लोग घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

मुख्य आरोपी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी

एरवाकटरा (औरैया) संवाद सूत्र : वीनेश हत्याकांड में फरार चल रहे मुख्य अभियुक्त सर्वेन्द्र यादव के खिलाफ न्यायालय ने कुर्की वारंट जारी कर दिया है। मालूम हो कि 13 जून को अमिलिया निवासी वीनेश यादव की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में सोन्टी, सुनील व बंटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि मुख्य अभियुक्त सर्वेन्द्र यादव निवासी नगला दुली उसराहार जिला इटावा फरार चल रहा है। गिरफ्तारी को लेकर न्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता को मार डाला

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम मुड़़ैना रामदत्त की मड़ैया में दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या कर दी गई, साथ ही सुबूत मिटाने के लिए एक खेत में शव जलाने का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामीणों के विरोध करने पर ससुरालीजन फरार हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को जलने से बचाया तथा उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। ग्राम असेवा थाना अयाना निवासी अर्जुन सिंह मल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में जली महिला की मौत

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार देर शाम आग से झुलसी एक महिला की इटावा में उपचार के दौरान मौत हो गई। ग्राम बलखंडपुर निवासी अखिलेश कुमार दोहरे की 27 वर्षीय पत्नी प्रीती बीती शाम संदिग्ध परिस्थितियों में गंभीर रूप से झुलस गई थी। गंभीर अवस्था में उसे इटावा रिफर कर दिया गया जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि खाना बनाते समय आग की चपेट में आकर प्रीती झुलस गई थी। घटना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

नाले के बीच पटरी न बनने से ग्रामीण नाराज

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : ब्लाक की ग्राम पंचायत मल्हौसी में बरकसी की तरफ जाने वाले नाले के बीच की सड़क न बनने से किसानों को अपने खेतों पर जाने के लिए कई किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। समस्या को लेकर सांसद तथा मुख्यमंत्री को प्रार्थनापत्र दिया गया, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है, ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। कन्नौज सांसद डिम्पल यादव के क्षेत्र से जुड़े बरकसी के ग्रामीण नाले की पटरी न ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

तपिश और उमस ने किया बेहाल

औरैया, जागरण संवाददाता : सूरज के तल्ख तेवरों ने रविवार को खासी मुसीबत खड़ी की। तेज तपिश और उमस ने लोगों को इस कदर बेहाल किया कि पसीना बहाने को मजबूर हुए। सुबह से शाम तक गर्मी की तल्खी बेचैनी बढ़ाए रही। रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की गति दो किलोमीटर प्रति घंटा रही। आ‌र्द्रता 76 प्रतिशत दर्ज की गई, सुबह से ही सूरज के तेवर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

बिजली के 'करंट' से झुलस रही किसानों की मेहनत

औरैया, जागरण संवाददाता : सूखा जैसे हालातों से जूझ रहे किसानों के लिए बिजली की कटौती नासूर बन गई है। अधिकतर नलकूपों का संचालन नहीं हो पा रहा है। जबकि 15 ट्रांसफार्मर फुंके होने से ठप हैं। गांवों को पर्याप्त आपूर्ति देने में विफल विद्युत विभाग फुंके ट्रांसफार्मर बदलवाने में भी रुचि नहीं दिखा रहा है जिससे कई क्षेत्रों में फसलें झुलस रही हैं। जिले भर में 325 सरकारी नलकूप हैं विभाग का ही आंकड़ा देखे त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

सिलेंडर लीकेज से भड़की आग, दो झुलसे

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित सुभाष चौक के निकट रविवार सुबह नान रोटी की रेहड़ी पर गैस सिलेंडर में लीकेज से आग भड़क उठी। दुकान पर काम कर रहे दो युवक झुलस गए। जिला अस्पताल से उन्हें कानपुर रेफर किया गया है। सुभाष चौक के निकट बिहार के सीतामढ़ी जनपद के मौदा गांव निवासी नवल सिंह की नान रोटी की रेहड़ी है। रविवार को यहां बिक्री चल रही थी। अचानक रेहड़ी के नीचे रखे गैस सिलेंडर में ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

मोतियाबिंद आपरेशन के लिए 20 मरीज चिह्नित

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के दयालपुर मोहल्ला स्थित प्रेमवती क्लीनिक में रविवार को लगे नि:शुल्क नेत्र शिविर में 200 नेत्र रोगी जांच कराने पहुंचे। मोतियाबिंद के चिह्नित 20 रोगियों को उपचार के लिए कानपुर भेजा गया है। शिविर में आई खैराबाद नेत्र चिकित्सालय की टीम ने नेत्र रोगियों का विभिन्न उपकरणों व मशीनों से परीक्षण किया। रोग व नेत्र दोष के मुताबिक दवाएं व चश्मा नि:शुल्क वितरित किए गए। उपचार करान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें