Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

चित्रकूट: अचानक बदले मौसम के दौरान देर रात आई आंधी और पानी से रैपुरा थाना क्षेत्र के गांव गुरेटा में आकाशीय बिजली से घर ढहने से भाई-बहन की मौत हो गई। बच्चों की असमायिक मौत पर परिजनों में कोहराम मच गया। बतातें चलें कि शुक्रवार देर रात करीब 9 बजे आंधी पानी संग आए तूफान (आकाशीय बिजली) ने घर में खाना खा रहे मां संग चार बच्चों में से दो को लील लिया। घर ढहते ही मची चीख पुकार के बाद आनन-फानन में पड़ोस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:07 AM (IST)
        

सर्राफ के लुटेरों से कतरा‌र्इ्र पुलिस!

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर में कस्बा के बीचोंबीच ओवरब्रिज के निकट सरेशाम हुई सर्राफ के साथ लूट के मामले में दिबियापुर पुलिस शुरूआती कार्रवाई के बाद सुस्त हो गई। जबकि मुख्य आरोपी पुलिस की निगाह में होकर भी पकड़ से दूर है। सराफा व्यवसायी के साथ हुई वारदात को पुलिस जितने हल्के में ले रही है, मामला दरअसल उससे अधिक संगीन है। गौरतलब है कि 7 फरवरी की शाम दिबियापुर के सराफा व्यवसायी दिलाप यादव पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

तहरीर न मिलने से खाकी 'लाचार'

फफूंद(औरैया), संवाद सूत्र : फफूंद थाना क्षेत्र के गांव कुड़रा में बुधवार को गोली मारकर युवक की हत्या के प्रयास की घटना में अभी तक पुलिस एक कदम तक नहीं चल सकी है। पुलिस तफतीश में गोली मारने के आरोपी का नाम सामने आ चुका है, लेकिन तहरीर न मिलने के चलते खाकी मजबूर है। मालूम हो कि गांव कुड़रा में अपने दूर के रिश्तेदार के यहां गए शहर के बघाकटरा निवासी श्याम दुबे को बुधवार शाम गोली मार दी गई थी। गंभीर घा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

मूकदर्शक रहने पर अटसू चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : गुरुवार की शाम अटसू चौकी के सामने दो सिपाहियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटने के मामले में ट्रक चालक व एक नामजद समेत दो दर्जन के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया गया है। चौकी इंचार्ज अटसू सच्चिदानंद ने कोतवाली अजीतमल में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अटसू चौराहे पर भूसा लदे ट्रक के चालक हरीओम पुत्र रामपाल चौधरी निवासी बसंत विहार थाना गजरौला जेपी नगर अमरोहा, दिनेश यादव निवासी पुरवा मदन सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

छापा मार दर्जन भर जुआरी पकड़े

फफूंद(औरैया), संवाद सूत्र : फफूंद पुलिस ने बाबरपुर- फफूंद मार्ग पर स्थित एक बाग में छापा मारकर दर्जन भर जुआरियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से करीब 74 हजार रुपए नकद व 9 मोबाइल फोन सहित जुआ में प्रयोग होने वाली अन्य सामग्री भी बरामद की है। क्षेत्र में जुआ होने की खबर पर पुलिस ने मुखबिरों का जाल बिछाया। शुक्रवार की शाम को मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष रमेश सिंह चौहान व कस्बा इंचार्ज विश्व प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

मशाल जुलूस निकाल कर्मियों ने सौंपा ज्ञापन

औरैया, जागरण संवाददाता : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के स्थापना दिवस पर कर्मचारियों ने मशाल जुलूस निकालकर मांगों से संबंधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। ज्ञापन में 10 मांगें शामिल हैं। कर्मचारी यूनियन के जिला संयोजक सुरेश कुमार पांडेय व डा. राम भक्त वर्मा के नेतृत्व में पुरानी कलेक्ट्रेट से सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी मशाल लेकर निकले। नगर में भ्रमण करने के बाद जिलाधिकारी के कैंप कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        

बगैर रुके जनपद से गुजरी 'प्रभु' की ट्रेन

औरैया, जागरण संवाददाता : गुरुवार को संसद में पेश हुए रेल बजट से जनपद वासियों को निराशा हाथ लगी। जनपद के प्रमुख स्टेशन पर किसी ट्रेन के ठहराव की घोषणा न होने और नई ट्रेनों के संचालन न होने से लोग जहां मायूस दिखे वहीं किराया न बढ़ने पर लोगों ने प्रसन्नता जाहिर की। रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा संसद में पेश किए गए रेल बजट से जनपद वासियों को खासी उम्मीदें थी, किंतु इस बार जनपद में ट्रेनों की ठहराव की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        

छात्रा उत्तरपुस्तिका फाड़ कर ले भागी

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : सुखवासी लाल कौशिल्या देवी इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर नवयुग इंटर कालेज मल्हौसी की एक छात्रा ने परीक्षा के अंतिम समय में उत्तरपुस्तिका फाड़ दी और उसे लेकर केंद्र से चली गई। केंद्र व्यवस्थापक द्वारा छात्रा के विरुद्ध बेला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। छात्रा का आरोप है कि केंद्र पर छात्राओं के साथ भेदभाव किया जा रहा है। सुखवासी लाल कौशिल्या देवी इंटर कालेज में सुबह की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        

सत्ता से जुड़े दबंगों से निपटने में हिचकिचा रही खाकी

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : कोतवाली अजीतमल क्षेत्र की अटसू चौकी में सिपाहियों को पीट -पीट कर मरणासन्न करने के मामले में पुलिस सत्ता पक्ष से जुड़े आरोपी दबंगों पर हाथ डालने में हिचकिचा रही है। आलम यह है कि देर शाम तक किसी के खिलाफ पुलिस की ओर से अभियोग पंजीकृत नहीं कराया गया है। हर अधिकारी मामले में बयान देने से बचता नजर आया। कप्तान ने गेंद अपर पुलिस अधीक्षक के पाले में डाली तो एएसपी ने कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        

सजा बरकरार रहने से शेखर समर्थक मायूस

फालोअप दिबियापुर (औरैया) संवाद सहयोगी : औरैया के पूर्व बसपा विधायक शेखर तिवारी की उम्रकैद की सजा उच्च न्यायालय द्वारा बरकरार रखे जाने पर उनके समर्थक मायूस नजर आए। जैसे ही यह खबर दिबियापुर पहुंची, यहां चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। हाईकोर्ट से सजा में तब्दीली की उम्मीद लगाए समर्थक व परिजन मायूस दिखे। इस संबंध में पूर्व विधायक की पत्नी विभा तिवारी ने कहा कि सजा बरकरार रहने से परिजन सदमे में हैं,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        

छापामार पांच खाद्य पदार्थो के नमूने भरे

औरैया, जागरण संवाददाता : त्योहार पर मिलावटी खाद्य पदार्थो के खिलाफ अभियान तेज हो गया है। गुरूवार को खाद्य विभाग की टीम ने शहर में कई दुकानों पर छापामार पांच नमूने संग्रहीत कर जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला भेजे। निरीक्षण के दौरान कोई दुकानदार खाद्य लाइसेंस नही दिखा पाया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जीके दुबे की अगुवाई ने जय माता स्वीट हाउस से पेड़े का, तेजस नेजुरल मिल्क से बंद पैकेट दूध का नमूना व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

निमंत्रण खाने पहुंचे युवक को मारी गोली

फफूंद (औरैया), संवाद सूत्र : फफूंद थाना क्षेत्र के गांव कुडरा में निमंत्रण खाने पहुंचे औरैया निवासी एक युवक को रंजिशन गोली मार दी गई। आनन -फानन उसे घायलावस्था में जिला अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक उपचार के बाद नाजुक हालत के चलते कानपुर रिफर कर दिया। शहर के मोहल्ला बघाकटरा निवासी श्याम दुबे कुडरा स्थित अपने रिश्तेदार अरविंद तिवारी के यहां कार्यक्रम में शिरकत करने अपने साथी सत्ये... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

खामियां देख बिफरीं महिला आयोग की सदस्य

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला स्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला स्वास्थ्य शिविर में भाग लेने आई राज्य महिला आयोग की सदस्य अस्पताल में खामियां देख बिफर पड़ीं। वह इसकी शिकायत वह मुख्यमंत्री से करेंगी। महिला आयोग की सदस्य गीता गुप्ता ने स्वास्थ्य शिविर में महिलाओं से अस्पताल के बारे में जानकारी ली। शिविर में चिकित्सकों की कम मौजूदगी पर उन्होंने नाराजगी जताई। इसके बाद वह अस्पताल के महिला वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

शरदोत्सव प्रदर्शनी का संगीत सम्मेलन कल

औरैया, जागरण संवाददाता : औरैया शरदोत्सव प्रदर्शनी का संगीत सम्मेलन 28 फरवरी को रात नौ बजे से होगा। सम्मेलन में देश भर के नामी कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। जानकारी देते हुए सभासद नरेन्द्र तोमर, आशीष अग्रवाल, मनोज तिवारी ने बताया कि थाऊजैंड इवेंट एवं प्रोग्राम नई दिल्ली की टीम आएगी। उन्होंने बताया कि इस बार दिल्ली, हिमांचल प्रदेश, हरियाणा व पंजाब के नामचीन गायक व नृत्य कलाकार अपनी प्रतिभा का प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

लोक अदालत के लिए बनी रणनीति

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में 14 फरवरी को आयोजित होने वाली मासिक लोक अदालत की सफलता हेतु बार एसोसिएशन के साथ नोडल अधिकारी ने बैठक की। नोडल अधिकारी एडीजे प्रदीप कुमार कंसल ने गुरूवार को डीबीए अध्यक्ष, महामंत्री एवं न्यायिक अधिकारियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई। बैठक में निर्धारित विशिष्ट बिंदु राजस्व, मनरेगा एवं भूमि अधिग्रहण वादों को अधिक से अधिक निपटाने हेतू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

चौकी के सामने सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र की अटसू चौकी में घुसकर दबंगों ने ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मरणासन्न हालत में दो सिपाहियों को सैफई रिफर किया गया है। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है। गुरुवार दोपहर करीब 2.30 बजे बाबरपुर-फफूंद मार्ग पर जाम की सूचना मिलने पर अटसू चौकी के कांस्टेबिल सुनील कुमार व कौशलेन्द्र मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

अनुराधा पौडवाल के नगमों ने मचाया धमाल

औरैया, जागरण संवाददाता : लक्खा के भजनों का जादू अभी टूटा भी नहीं था कि बुधवार की रात मुंबई की प्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौडवाल के सुर ने ऐसा कमाल दिखाया कि रामलीला मैदान बिधूना में धमाल होता नजर आया। भजन, लोक संगीत और देश भक्ति के नगमों की ऐसी त्रिवेणी बही कि श्रोता वाह-वाह कर उठे। देश भर के लोगों को अपने सुर का दीवाना बना चुकी अनुराधा जैसे ही मंच पर पहुंची लोगों ने जोरदार तालियां बजाकर उनका स्वाग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

परिदृष्टि

औरैया : डाक विभाग की कृपा कहें या फिर एजेंटों की, हजारों की संख्या में पासबुक व फार्म को कहीं जगह नहीं मिली तो यमुना नदी के शमसान घाट पर उन्हें अग्नि को समर्पित कर दिया। यह बात दीगर है कि वह निप्रयोज्य हों और रद्दी के भाव बेचने के बजाय विभाग से जुड़े कर्मकारों ने उनका दाह संस्कार के लिए वही स्थान चुना जहां इंसान के शव जाते हों। शमसान आने-जाने वाले हर किसी की निगाह इन पर पड़ती और एक सवाल मन में कौंध ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

गणित की परीक्षा में मिले सात नकलची

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद के 126 केंद्रों पर चल रही बोर्ड की परीक्षा में सुबह की पाली में हाईस्कूल गणित की परीक्षा में सात नकलची पकड़े गए। वहीं हाईस्कूल के रंजन कला के विषय की परीक्षा में कोई भी परीक्षार्थी उपस्थित नहीं हुआ। सुबह हाईस्कूल गणित की परीक्षा में जमकर नकल चली। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा छापामारी के भय से चोरी छिपे नकल होते देखी गई। नकल रोकने के लिए गठित किए गए सभी सचल दल पूरे जन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

हाईवे पर डीसीएम चालक से 10 हजार लूटे

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर मधूपुर नहर पुल के निकट चार लोगों ने तमंचा दिखाकर मारपीट करते हुए आगरा निवासी डीसीएम चालक से दस हजार रुपए लूट लिए। पुलिस की लीपापोती देखिए कि मामले में महज मारपीट की एनसीआर दर्ज की गई है। आगरा जनपद में शहर स्थित जमना कालोनी ट्रांसपोर्ट नगर निवासी रघुवीर पुत्र नरोत्तम डीसीएम में कबाड़ लाद कर शहर की ओर आ रहा था। नेशनल हाइवे पर अनंतराम टोलप्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें