Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

टेंपो पलटने से एक की मौत, 6 घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर मंडी समिति के निकट अनियंत्रित होकर टेंपो पलटने से उस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। दुर्घटना में चार महिलाओं समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से चार को नाजुक हालत के चलते रेफर किया गया है। टेंपो सवारियां लेकर बाबरपुर से शहर आ रहा था। जैसे ही यह मंडी समिति के निकट मोड़ पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 05:23 PM (IST)
        

खड़ी डीसीएम में घुसा ट्रक, लगी आग

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : सोमवार की सुबह नेशनल हाईवे पर खड़ी डीसीएम में तेज रफ्तार आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे उठी चिंगारी ने आग का रूप ले लिया और देखते ही देखते दोनों वाहन आग की चपेट में आ गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, वहीं दमकल विभाग को भी सूचित किया गया। दुर्घटना में ट्रक चालक गंभीर रूप से झुलस गया, जिसे सैफई रेफर कर दिया गया। वहीं ट्रक का हेल्पर भी घायल हो गया। इधर दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 05:19 PM (IST)
        

खड़ी डीसीएम में घुसा ट्रक, लगी आग

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : सोमवार की सुबह नेशनल हाईवे पर खड़ी डीसीएम में तेज रफ्तार आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे उठी चिंगारी ने आग का रूप ले लिया और देखते ही देखते दोनों वाहन आग की चपेट में आ गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, वहीं दमकल विभाग को भी सूचित किया गया। दुर्घटना में ट्रक चालक गंभीर रूप से झुलस गया, जिसे सैफई रेफर कर दिया गया। वहीं ट्रक का हेल्पर भी घायल हो गया। इधर दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 05:18 PM (IST)
        

डेढ़ दर्जन बिजली चोरी में धरे गए, मुकदमा

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी रोकने के लिए विद्युत विभाग के चेकिंग अभियान से हड़कंप मचा हुआ है। रविवार को कुर्सी गांव में टीम ने छापा मारकर डेढ़ दर्जन लोगों को बिजली चोरों करते पकड़ा। इनके खिलाफ बेला थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। विद्युत विभाग की टीम ने पुरवा पीताराम, कुर्सी, अलीपुर आदि गांवों में सघन चेकिंग अभियान चलाया। कुर्सी गांव में डेढ़ दर्जन लोग बिजली च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की मौत

अजीतमल (औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम मौजमपुर में बीती शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। मृतक के पिता ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। मौजमपुर निवासी सुरेश चन्द्र का 19 वर्षीय पुत्र शिवम शनिवार की देर शाम खेतों से लौटकर घर आ रहा था। तभी संपर्क मार्ग पर तेज गति से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

सड़क सुरक्षा का संदेश लेकर लगाई मैराथन दौड़

औरैया, जागरण संवाददाता : सुरक्षित यातायात का संदेश लेकर युवा मैराथन में दौड़े तो जैसे पूरा शहर ही सड़कों के किनारे आ खड़ा हुआ। पांच किलोमीटर की मैराथन में शरद कुमार ने पहला स्थान हासिल किया। विजयी प्रतिभागियों को यातायात विभाग की ओर से पुरस्कृत किया गया। पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया ने मैराथन में भागेदारी कर रहे 21 प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रतिभागियों ने स्थानीय सुभाष चौक से रन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 06:01 PM (IST)
        

सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर से सटे खानपुर के प्रधान ने आठ लोगों पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू की है। खानपुर प्रधान के पद नाम से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी यमुना तट पर मछली पकड़ने का काम करते हैं। उन्होंने गैरकानूनी रूप से यमुना नदी के किनारे स्थित सरकारी भूमि पर कब्जा कर लिया है और यहां सब्जी आदि की फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

सड़क हादसों में चार घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगहों पर हुए तीन सड़क हादसों में चार लोग घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहली घटना शहर में कानपुर रोड पर बैंक आफ इंडिया के निकट हुई। यहां चालक विजय कुमार नियंत्रण खो बैठा और टेंपो सड़क किनारे बने नाले में जा गिरा। गनीमत रही कि टेंपो में सवारियां नहीं थी, चालक को मामूली खरोचें आई हैं। स्थानीय लोगों ने जिला अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 05:49 PM (IST)
        

पांच के खिलाफ मारपीट का मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर के मोहल्ला बैहन टोला निवासी एक व्यक्ति ने पांच के खिलाफ मारपीट कर रुपए व सोने की चेन छीन लेने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला बैहन टोला निवासी पवन ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि कुछ लोग हरे पेड़ काट रहे थे। उसने मना किया तो उक्त लोग गाली गलौज करने लगे। गाली गलौज का विरोध करने पर लाठी डंडों से हमला बोल दिया। मारपीट के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 05:49 PM (IST)
        

हमले की सूचना पर पहुंची पुलिस पर पथराव

औरैया, जागरण संवाददाता : अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसका नमूना बेला थाना क्षेत्र में देखने को मिला। यहां झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस पार्टी पर ही हमला बोल दिया गया। बेला थानाध्यक्ष व हमराह पुलिस कर्मियों को चोटें आई है। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घेराबंदी कर एक हमलावर को तमंचा समेत धर दबोचा। पकड़ा गया आरोपी हिस्ट्रीशीटर बदमाश बताया जा रहा है। बेला कस्बा निवासी रामपाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 05:46 PM (IST)
        

लेखाकार की नियुक्ति को लेकर उठाई आवाज

औरैया, जागरण संवाददाता : उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जनपद में स्थायी लेखाकार की नियुक्ति जल्द किए जाने की मांग की है। शिक्षकों का कहना है कि जल्द लेखाकार की नियुक्ति न की गई तो आंदोलन छेड़ा जाएगा। शर्मा गुट के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य जगदीश नारायण त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष सतेंद्र सिंह राठौर, जिला मंत्री सुनील कुमार मिश्र व शिक्षणेत्तर संघ के जिला मंत्री ने कहा कि स्थायी लेखाकार की निय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 05:06 PM (IST)
        

गायत्री परिवार ने हटाई जिला अस्पताल की गंदगी

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान के तहत गायत्री परिवार के सदस्यों ने जिला अस्पताल में गंदगी दूर करने का काम किया। गायत्री परिवार ने यहां झाड़ू लगाई और कूड़ा भी फेंका। गायत्री परिवार के सदस्य एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश चन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में आधा सैकड़ा से अधिक परिवार के कार्यकर्ता झाडू व सफाई के अन्य उपकरण लेकर अस्पताल पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने सामने के प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 05:05 PM (IST)
        

लापता छात्रा को पुलिस ने युवक संग पकड़ा

कंचौसी (औरैया) संवाद सूत्र : ढाई माह पहले स्कूल जाते समय रास्ते से लापता हुई छात्रा को पुलिस ने झींझक रेलवे स्टेशन कानपुर देहात से बरामद कर लिया। छात्रा के साथ युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। मामले की जानकारी उसके परिजनों को दी गई है। गौरतलब है कि 27 अगस्त की सुबह पढ़ने जा रही मानस इंटर कालेज की कक्षा 12 की छात्रा लापता हो गई थी। वह अपने मामा के यहां रहती है। मामा की तहरीर पर छह सितंबर को थाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 05:03 PM (IST)
        

डीएम, एसपी के सामने फरियादियों ने रखी समस्याएं

औरैया, जागरण संवाददाता : शनिवार को समाधान दिवस पर जिले के थाने व कोतवाली में फरियादियों की भीड़ जुटी। जिलाधिकारी ने फफूंद थाने में तो वहीं पुलिस अधीक्षक ने बिधूना कोतवाली व एरवाकटरा थाने में फरियादियों की समस्याएं सुनी। समस्याओं के निस्तारण को लेकर अधीनस्थों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए। औरैया कोतवाली में एएसपी राजीव कुमार ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। कुल नौ शिकायतें आई। सेनपुर के अपरब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

पति से अनबन पर युवती ने लगाई फांसी

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : पति से अनबन होने पर युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। वहीं परिजनों के कहने पर शव पति के सुपुर्द कर दिया गया। सहायल निवासी पवन कुमार औरैया में फल का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। एक साल पहले पवन की शादी गीता (22) के साथ हुई थी। 15 दिन पहले पवन अपने परिजनों के घर सहायल आ गया और वहीं मजदूरी करने लगा। इस पर पत्न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:50 PM (IST)
        

फर्जीवाड़ा करने पर सात के खिलाफ मुकदमा

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : फर्जी प्रमाणपत्र तैयार कर खाद्यान्न हड़प लेने के मामले में बिधूना के पूर्ति निरीक्षक ने सहायल थाने में कोटा डीलर, दो लेखपाल सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पूर्ति निरीक्षक नवल किशोर ने बताया कि सहार ब्लाक की ग्रामपंचायत पुरवा फकीरे के कोटा डीलर लालमन ने कई माह का खाद्यान्न राशनकार्ड धारकों को वितरित नहीं किया बल्कि लेखपाल दिनेश पुत्र महावीर, श्रीप्रका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:47 PM (IST)
        

डीएम ने दी दुर्घटनाओं से बचने की सीख

औरैया, जागरण संवाददाता : माहौल कुछ ऐसा बन गया, जैसे सत्यमेव जयते का एपीसोड चल रहा हो। यातायात जागरूकता शिविर में भारतीय बालिका इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं को हादसों की भयावहता और परिवार पर पड़ने वाले उसके कुप्रभाव को बताते वक्त जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव भावुक हो उठीं। इस अवसर पर विभाग के अधिकारियों ने नियम कानून बताए और बीते साल हुए हादसों में मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी। शिविर के दौरान बच्चों न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:14 PM (IST)
        

हादसे में घायल अधेड़ की उपचार के दौरान मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : एक पखवारे पूर्व औरैया-दिबियापुर मार्ग पर गांव सेहुद के निकट ट्रैक्टर की टक्कर से घायल हुए अधेड़ ने शनिवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। ताजपुर छौंक निवासी 52 वर्षीय दिनेश चन्द्र चतुर्वेदी किसी काम से गांव से औरैया की ओर आ रहे थे। जब वह गांव सेहुद के निकट से गुजर रहे थे तभी सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने उनकी मोपेड में टक्कर मार दी, जिससे वह दूर जा गिरे। स्थानीय लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:11 PM (IST)
        

व्यापारी नेता को गोली मारने के तीन आरोपी धरे गए

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने नेशनल हाईवे पर खानपुर के निकट छापा मारकर उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष को गोली मारने के तीन आरोपियों को धर दबोचा। मामला पंजीकृत कर तीनों को जेल भेजा गया है। पुलिस को सूचना मिली कि व्यापारी नेता को गोली मारकर घायल करने के आरोपी खानपुर बाईपास के निकट मौजूद हैं। सूचना पर एसआइ अनिल कुमार पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर मौजूद तीन लोगों को सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:10 PM (IST)
        

चार जगह मामूली विवादों में चले लाठी-डंडे

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तहरीर के आधार पर मामला दर्जकर पुलिस ने उन्हें चिकित्सकीय जांच व उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पहली घटना शहर में नेशनल हाईवे के निकट स्थित प्रेमानंद आश्रम के समीप हुई। मोहल्ला तिलक नगर निवासी रामपाल ने पुलिस को बताया कि वह अपने खेतों पर काम कर रहा था, तभी मोहल्ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 04:47 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें