Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

हाईवे की लूट रोकेंगे नए कप्तान

औरैया, जागरण संवाददाता : नए पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी ने गुरुवार को औपचारिक रूप से कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे पर होने वाली लूट को हर कीमत पर रोका जाएगा। एसपी प्रदेश में पांच साल की प्रतिनियुक्ति पर आए हैं। चार्ज लेने के बाद उन्होंने कहा कि पाता प्लांट से निकलने वाले प्लास्टिक दाना लदे ट्रकों की लूट के मामलों का संज्ञान में लाया गया है। हाइवे पर होने वाली मुसाफिरों के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 11:35 PM (IST)
        

सड़क पर पथराव, लगा जाम

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के मोहल्ला संजय नगर में पारिवारिक विवाद के चलते दो भाइयों में जमकर ईट पत्थर चले। सड़क पर हुए झगड़े से सड़क पर जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों भाइयों को थाने ले आई और शांति भंग में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। संजय नगर निवासी बृजेश व संजीव पुत्र गयाराम एक ही घर में परिवार सहित रहते हैं। दोनों के बीच परिवारिक विवाद काफी दिनों से चल रहा था। गुरुवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 07:44 PM (IST)
        

आठ माह बाद दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

एरवाकटरा(औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव एरवाटीकुर में आठ माह पूर्व हुई घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई है। मुकदमा न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया गया है। एरवाटीकुर निवासी रश्मि पुत्री रमेश चंद्र(दोनों नाम परिवर्तित) ने मुकदमा दर्ज कराया है कि 30 अप्रैल को दोपहर में अपने खेत पर जा रही थी कि गांव के हरेंद्र उर्फ बबलू पुत्र तेज सिंह व दिनेश पुत्र अमीर सिंह ने जबरदस्ती बबूल की झाड़ी में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

बाजार बंदी का पिटा ढोल, असर गोलमोल

औरैया, जागरण संवाददाता : लखनऊ कचहरी में व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल पर वकीलों के हमले के विरोध में कंछल गुट के आह्वान पर जिले में बाजार बंदी का मिलाजुला असर रहा। व्यापारियों ने जगह-जगह जुलूस निकालकर घटना का विरोध प्रदर्शन दर्ज कराते हुए बाजार बंद कराए। वहीं दिबियापुर में बंदी पूरी तरह फ्लाप रही। औरैया शहर में बंदी का असर शाम तक दिखाई दिया। स्थिति यह थी कि पूर्वाह्न चाय-पान की दुकानें भी बंद रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

सपा नेता की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

औरैया, जागरण संवाददाता : नगर के जेसीज चौराहा के निकट एक प्लाट को लेकर हुए विवाद में गिरफ्तार सपा नेता रमाकांत अवस्थी व उनके साथियों की जमानत याचिका पर अब 15 दिसंबर को सुनवाई होगी। गुरुवार को इस याचिका को एडीजे प्रदीप कुमार कंसल के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उसके पूर्व इस जमानत याचिका पर बहस शुरू होती, उक्त मुकदमे के क्रास केस के वकील ने कपिल शुक्ल की जमानत याचिका पर भी आज ही सुनवाई कराने संबंधी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

परिषदीय शिक्षकों की प्रोन्नति का आदेश जारी

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में प्रोन्नति प्रक्रिया शुरू होने का नाम नहीं ले रही थी। गुरुवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की उपस्थिति में बीएसए ने शिक्षकों को प्रोन्नति आदेश के पत्र सौंप दिए। जनपद व नगर क्षेत्र में प्रोन्नति को लेकर लगातार शिक्षक आंदोलनरत थे। कई बार धरना प्रदर्शन भी किया जा चुका था, लेकिन विभाग द्वारा मांगों की अनसुनी कर दी जाती थी। नौ दिसंबर को प्राथमिक शिक्षक संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 05:52 PM (IST)
        

कार्य पूर्ण होने के प्रमाण में मांगी फोटो

औरैया, जागरण संवाददाता : ककोर स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में हुई सांसद निधि के कार्यो की समीक्षा बैठक में कार्य पूर्ण होने पर प्रमाण के तौर पर फोटो भी देने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि योजना अन्तर्गत स्वीकृत कार्यो के निर्माण की समीक्षा बैठक की गई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कार्यदायी संस्था मानक एवं गुणवत्ता के साथ समयान्तर्गत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 05:25 PM (IST)
        

प्रभारी लेखाकार पर अनियमितता का आरोप

औरैया, जागरण संवाददाता : माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के पदाधिकारियों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर प्रभारी लेखाकार पर वित्त अनियमितताएं किए जाने का आरोप लगाया है। संघ के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि प्रभारी लेखाकार पद से हटाकर जांच कराई जाए। शिक्षक संघ के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह राठौर व मंत्री सुनील कुमार मिश्रा ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए आरोप लगाया कि प्रभारी लेखाकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 05:08 PM (IST)
        

खेत में पानी जाने को लेकर मारपीट

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव गौहना में खेत में पानी जाने को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट में एक युवक घायल हुआ है। पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव निवासी राम बरन पाल ने पुलिस को बताया कि बीती रात वह अपने खेत में पानी लगा रहा था। इसी दौरान गांव के ही राम नरेश, जय नारायण, छुन्ना और बीटू पहुंचे और पहले पानी लगाने को लेकर गाली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 05:05 PM (IST)
        

शिक्षा मंत्री से मिला शीघ्र शासनादेश का आश्वासन

औरैया, जागरण संवाददाता : माध्यमिक शिक्षणेतर संघ की तीन सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री महबूब अली ने संघ के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मिलकर मांगों के संबंध में शीघ्र ही शासनादेश जारी कराया जाएगा। संघ के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव, मंत्री उत्तम कुमार शुक्ला, कोषाध्यक्ष उमेश कुमार तिवारी ने बताया कि दस दिसंबर को जय नारायण इंटर कालेज लखनऊ में जनपदीय सम्मेलन में म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 05:03 PM (IST)
        

सात गोवंश समेत दो पिकअप व तीन आरोपी पकड़े

औरैया, जागरण संवाददाता : देर से ही लेकिन पुलिस ने अब गोकसी पर लगाम लगाने की कवायद शुरू कर दी है। सप्ताह में तीसरी बार बड़े पैमाने पर गोवंश बरामद किया गया है। खानपुर चौराहा पर नाकाबंदी कर पुलिस ने दो पिकअप समेत सात गोवंश कब्जे में लिए, तीन आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस को सूचना मिली कि खानपुर से फिर बड़ी मात्रा में गोवंश वध को ले जाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने खानपुर चौराहा के निकट नाकाबंदी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 04:54 PM (IST)
        

दलित बस्ती में झाड़ू लगाने पहुंचे भाजपाई

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत भाजपा नेता पितृदेव प्रसाद सिंह क्षेत्रीय पार्टीजनों के साथ ग्रामपंचायत गूरा की दलित बस्ती में झाड़ू लगाने पहुंचे। यहां डेढ़ सैकड़ा से अधिक लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की। जिलाध्यक्ष अनिल गुप्त ने स्वच्छता अभियान को गति देने वाले पार्टी जनों की सराहना की। ग्रामीणों ने नेताओं को समस्याएं भी बताई। नेताओं ने कहा कि आसपास सफा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

वैज्ञानिक सोच विकसित कर होगा सर्वागीण विकास

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला विज्ञान क्लब द्वारा बिधूना के निशा चिल्ड्रन एकेडमी हायर सेकेण्डरी स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी एवं जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधायक प्रमोद गुप्त एलएस ने कहा कि वैज्ञानिक सोच विकसित कर बच्चों का सर्वागीण विकास हो सकता है। कार्यक्रम में बच्चों द्वारा मॉडलों के माध्यम से प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम की शुरूआत विधायक प्रमोद गुप्त एलएस ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

मारपीट करने पर सात लोगों को दो वर्ष कैद

औरैया, जागरण संवाददाता : न्यायालय सिविल जज जूनियर डिवीजन / न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार मिश्र ने थाना अजीतमल क्षेत्र के नौ वर्ष पुराने मारपीट के दो मुकदमों में सात अभियुक्तों को दो-दो वर्ष के कारावास व 1500-1500 रुपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया है। अभियोजन के अनुसार एक मुकदमा के वादी लाल सिंह पुत्र सोबरन सिंह निवासी इमलिया ने अजीतमल थाने में 19 जून 2005 को रिपोर्ट लिखाई कि विपक्षीगण करन सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

14 सहायता समूह को वितरित की गईं चेकें

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल ब्लाक सभागार में आजीविका संबर्धन के तहत अजीतमल ब्लाक के 14 सहायता समूह को सदर विधायक मदन सिंह गौतम ने 3.34 लाख रुपए की चेकें वितरित कीं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण अपनी आय बढ़ाने के लिए स्वयं सहायता समूह बनाकर कार्य करें। भूमि संरक्षण अधिकारी सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में बकरी पालन के लिए 13 लोगों को तथा सिलाई कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

चारूकेशी राम की प्रस्तुति पर दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर गेल गांव प्रेक्षागृह में वीणा वादक पं. सलिल भंट्ट के सात्विक वीणा वादन कार्यक्रम में चारूकेशी राम की प्रस्तुति पर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। पं. भंट्ट ने प्रेक्षागृह में उपस्थित दर्शकों और विद्यार्थियों को भारतीय संगीत से परिचय कराते हुए कहा यदि हम अपने पारंपरिक संगीत की गहराई मधुरता और प्रासंगिकता को नहीं जान पाए तो यह हम सभी के लिए चिंतनीय है। उन्होंने वीणा वादन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

मानव को सम्मान का अधिकार दिलाने की वकालत

औरैया, जागरण संवाददाता : समाज में रहने वाले हर इंसान को सम्मान से जीने का अधिकार है और इसके लिए अन्तर्राष्ट्रीय संस्था शिद्दत से काम कर रही है। अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर मंगलम गेस्टहाउस में हुए सम्मेलन में उपजिलाधिकारी सदर जितेंद्र श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि भारतीय संविधान मानवाधिकार की गारंटी देता है और इसे तोड़ने वाले को न्यायालय से सजा मिलती है। गेस्टहाउस से शुरू हुई विश्व मानवाधिकार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

बस की चपेट में आकर सगे भाई गंभीर घायल

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में चंदनापुर के निकट नेशनल हाइवे पर स्कूल बस की चपेट में आकर दो सगे भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। कस्बा मुरादगंज के अयाना रोड निवासी रामजी अपने भाई सिद्दू को कानपुर जाने के लिए हाइवे तक बाइक से छोड़ने आ रहा था। जैसे ही वह लक्ष्मी शिशु मंदिर के निकट पहुंचा तेज रफ्तार स्कूल बस ने बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल होकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

साढ़े तीन करोड़ रुपये से बनेगी शहर में 29 सड़कें

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने के लिए पालिका प्रशासन द्वारा मुहिम शुरू की गई है। अगले तीन महीने में शहर के अंदर राज्य वित्त आयोग से प्राप्त साढ़े तीन करोड़ रुपए से शहर की 29 सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। सड़क निर्माण में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि जो सड़कें पिछले एक दशक से खराब हैं उन पर ज्यादा ध्यान दिया गया। शहर में इस बार समान रूप से सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

बैठक में ज्यादातर जनप्रतिनिधि नदारद

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला पंचायत सभा कक्ष में सिंचाई बंधुओं की बैठक संपन्न हुई, जिसमें जनपद के अधिकतर जनप्रतिनिधि गायब रहे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि रबी की फसल की बोआई का कार्य चल रहा है। ऐसे में नहर व रजबहों में पानी पूरी क्षमता से चलाया जाए। जिला पंचायत अध्यक्ष मोहम्मद इरशाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले भर में खराब पड़े नलकूपों पर जनप्रतिनिधिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें