औरैया

  • डीसीएम ने बाइक में मारी टक्कर, युवक घायल

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 07:46 PM (IST)

    अजीतमल (औरैया), संवाद सूत्र : कोतवाली क्षेत्र के हाइवे स्थित विलावा की पुलिया के पास बाइक सवार को डीसीएम ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक सवार युवक उछलकर दूर जा गिरा। दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। टक्कर लगने के बाद उसकी बाइक करीब 150 मीटर तक डीसीएम के साथ घिसटती हुई चली गई। विलावा निवासी जितेंद्र उर्फ संजू पुत्र रामप्रकाश पाल बाइक से भीखेपुर बाजार की ओर जा रहा था। अपरान्... और पढ़ें »

  • ठंड से एक और महिला की मौत

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 07:37 PM (IST)

    दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : दिन प्रतिदिन गलन भरी ठंड वृद्धों के लिए मौत का कारण बनती जा रही है। शनिवार को एक महिला की ठंड के चलते मौत हो गई। वहीं शुक्रवार को भी हरचन्दपुर क्षेत्र में एक महिला की मौत हो चुकी है। दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव हरचन्दपुर निवासी 56 वर्षीय महिला सुदामा देवी पत्नी मंगल ¨सह शाम को भोजन करके आराम से सोई थी, लेकिन सुबह वह मृत पाई गई। उसके पुत्र सुंदर ¨सह ने बताया कि... और पढ़ें »

  • गरीब रथ का इंजन खराब, दो घंटे अप लाइन ठप

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 07:33 PM (IST)

    दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : शनिवार को दिल्ली की ओर जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस का अचानक पाता रेलवे स्टेशन के पास इंजन खराब हो गया। उसका पेंटो एकाएक नीचे गिर गया, जिससे ट्रेन रेंगती हुई पाता रेलवे क्रा¨सग पर रुक गई। इस दौरान ट्रेन के चालक ने इंजन में आई कमी को दूर करने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। इसके चलते ट्रेन करीब दो घंटे तक पाता रेलवे स्टेशन के पास फंसी रही। वहीं दिल्ली -ह... और पढ़ें »

  • इमरजेंसी सुविधा शुरू न होने से रात में वापस लौटते मरीज

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 07:20 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल के स्थानांतरण होने के साथ शहर के अस्पताल से इमरजेंसी सुविधा बंद हो जाने से प्रति दिन रात के समय दर्जनों मरीजों को बैरंग लौटना पड़ता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में अतिशीघ्र अस्पताल शुरू किए जाने की बात कर रहे हैं, लेकिन अस्पताल स्थानांतरण हुए 15 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग इमरजेंसी सुविधा बहाल नहीं कर पाई है। शहर के अस्पताल में शहरी लोगो... और पढ़ें »

  • कमीशन एजेंटों के बूते धान खरीद का लक्ष्य पूरा

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 07:18 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में शासन द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य से अधिक धन खरीद कर ली गई है। हालांकि इस खरीद में सबसे बड़ी भूमिका विभाग द्वारा नियुक्त किए गए कमीशन एजेंट की रही है। अधिकतर एजेंसियों द्वारा अपना लक्ष्य पूरा नहीं कर पाई है। जनपद को शासन द्वारा 20750 एमटी खरीदारी का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन विभाग ने शनिवार तक 21574 एमटी खरीदारी पूरी कर ली है। अधिकारियों का कहना है कि अभी एक सप... और पढ़ें »

  • रंगारंग कार्यक्रमों के साथ औरैया महोत्सव का आगाज

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 07:14 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : औरैया महोत्सव का शानदार आगाज रंगारंग कार्यक्रमों के साथ किया गया। अधिकारियों के नेतृत्व में लोग जुलूस की शक्ल में शहर स्थित सुभाष चौक से नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद महोत्सव स्थल के लिए रवाना हुए। यहां एसडीएम सदर जितेंद्र श्रीवास्तव ने जुलूस का नेतृत्व किया। महोत्सव यात्रा में सबसे आगे रथ पर भारत माता का जीवंत स्वरूप विद्यमान था। औरैया महोत्सव का बैनर लगाए एक अन्... और पढ़ें »

  • धूप निकलने व शीतलहर पर ब्रेक से ठंड से राहत

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 07:11 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : पिछले तीन दिनों से पड़ रही भयंकर सर्दी से लोग हलकान दिखाई दे रहे थे। शनिवार को सुबह से ही निकली तेज धूप व शीत लहर का प्रकोप कम होने से दोपहर में ठंड से राहत मिलती दिखाई दी। जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी हुई है। साथ ही आ‌र्द्रता में भी वृद्धि दर्ज की गई। शुक्रवार की रात को सर्द हवाओं व गलन की वजह से लोगों को परेशान कर दिया था। सुबह के समय कोहरे व गलन की... और पढ़ें »

  • धूप निकली, शीत लहर से परेशानी

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : विगत आठ दिनों से भयंकर ठंड से जूझ रहे लोगों को शुक्रवार को निकली तेज धूप से लोगों को राहत मिलती दिखाई दी। हालांकि पूरे दिन शीतलहर का प्रकोप बदस्तूर जारी रहा। धूप की वजह से तापमान में भी बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी कोहरा और बादलों से राहत मिलने की संभावना एक सप्ताह तक नहीं है। 15 जनवरी से लगातर मौसम में बदलाव हो रहा है। चार दिन पहले हुई बारिश से ठ... और पढ़ें »

  • मां तो नहीं, मगर मां जैसा ही दुलार

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : मां.. । संसार का सबसे खूबसूरत शब्द सुनकर उन्हें लगा कि उनकी बेटी एश्वर्या आवाज दे रही है, लेकिन तभी याद आया कि वह तो अपने नाना नानी के पास है। पलट कर देखा तो स्कूल कक्ष के द्वार पर अपने विशेष नेत्रों को झपकाती शिवांगी खड़ी थी। दोनों हाथ हवा में फैलाकर उन्हें तलाश रही मासूम को देखकर रहा नहीं गया और दौड़कर उसे सीने से लगा लिया। ऐसे वाकए शहर के खांडेराव स्थित दिव्यांग विद्यालय ... और पढ़ें »

  • लापरवाही के चलते आधा दर्जन को नोटिस

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में राज्य स्वच्छता मिशन की बैठक हुई। जिसमें कार्य में लापरवाही के चलते आधा दर्जन ब्लाक के अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किए जाने के आदेश दिए गए। वहीं एरवाकटरा प्रेरक द्वारा शौचालय की फोटो अप लोड न किए जाने पर बीडीओ को वेतन रोकने के आदेश दिए। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के स्वच्छता मिशन की बैठक में कड़े रुख दिखाते हुए राज्य पोषण मिशन द्... और पढ़ें »

  • रैन बसेरा की हालत जर्जर, ठंड से ठिठुरते यात्री

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : औरैया डिपो में बनवाया गया रैन बसेरा इस समय जर्जर हो चुका है। इसके चलते यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है और वह ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं। सर्दी की बढ़ोतरी के साथ लगभग एक माह पूर्व जिला प्रशासन द्वारा औरैया बस स्टैंड में रैन बसेरे का निर्माण करवाया गया था ताकि यात्रियों को सर्दी से कुछ राहत मिल सके, लेकिन हाल ही में हुई बरसात के बाद तेज हवाएं चलने के कारण इसकी हा... और पढ़ें »

  • दिल का दौरा पड़ने से सीआईएसएफ जवान की मौत

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : शुक्रवार की सुबह तड़के एनटीपीसी की औरैया इकाई की सुरक्षा में तैनात एक सीआईएसएफ के जवान प्रभु ¨सह पुत्र चेतराम निवासी हगलिया थाना टोपबाल जनपद अलीगढ़ की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। परिजनों ने घटना की जानकारी सीआईएसएफ के अधिकारियों व स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वे सीआईएसएफ में हवलदार के पद पर तैनात थे। सुबह कर... और पढ़ें »

  • गणतंत्र दिवस परेड के लिए तैयारी में जुटी पुलिस

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : गणतंत्र दिवस परेड के लिए पुलिस ने जोर शोर से तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस लाइन ग्राउंड पर जवानों ने करीब चार घंटे लगातार पसीना बहाया। गणतंत्र दिवस पर स्कूली बच्चों के रंगारंग कार्यक्रमों के साथ परेड का प्रदर्शन किया जाएगा। पुलिस लाइन ग्राउंड पर दोपहर 1.30 बजे शुरू हुई परेड में एक सैकड़ा से अधिक पुलिस जवानों ने भागीदारी की। अलग- अलग टुकड़ियां बनाकर कई तरह की ड्रिल क... और पढ़ें »

  • बकाया बसूली के लिए अभियान चलाएगा बिजली विभाग

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : बिजली विभाग की ओर से रेवेन्यू बढ़ाने के लिए इस माह अभियान चलाने की योजना बनाई गई है। घाटा पूरा करने के लिए विभाग की ओर 10 दिवसीय अभियान चलाने की योजना बनाई गई है। इस समय जनपद के बिजली विभाग के लिए बकाएदार उपभोक्ता सिरदर्द बन गए हैं। महीने में एक करोड़ 50 लाख रुपए बकाया बिल वसूली का लक्ष्य विभाग की ओर से रखा गया है। दिसंबर माह में विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस लक्ष... और पढ़ें »

  • कहीं से चला और कहीं पहुंच गया नौकर

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : पुलिस ने प्रारंभिक विवेचना में इतना तो पता लगा लिया है कि 6 जनवरी को कानपुर से 47.50 लाख रुपए लेकर रवाना हुआ दाल व्यापारी का नौकर अनंतराम क्षेत्र में हाइवे स्थित न्यू आजाद होटल पर पहुंचा था। इसके आगे पुलिस के सामने अभी पूरी तौर पर अंधेरा है। पुलिस सर्विलांस की किरन के सहारे इस अंधेरे को चीरकर मामले की हकीकत और आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। मालूम हो कि कानपुर के काल... और पढ़ें »

  • केंद्र व्यवस्थापक अतिशीघ्र परीक्षा बिल करें प्रस्तुत

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : माध्यमिक शिक्षक संघ ने जनपद के सभी केंद्र व्यवस्थापकों से कहा है कि वह अपने -अपने परीक्षा पारिश्रमिक बिल जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करें जिससे उनका भुगतान कराया जा सके। माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा वर्ष 2015 की बोर्ड परीक्षाओं के पारिश्रमिक भुगतान की मांग की जाती रही है। वहीं इसको लेकर धरना प्रदर्शन भी प्रस्तावित था परंतु जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा पटल सहाय... और पढ़ें »

  • वृद्ध को लगी गोली, भर्ती

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    अजीतमल : कोतवाली क्षेत्र के मलगवां चौकी के अंतर्गत आने वाले गांव मलगवां में बकरी चराते समय एक व्यक्ति को गोली लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मलगवां गांव निवासी होम ¨सह पुत्र दिलसुख राजपूत ने कोतवाली में अपने ही गांव के निवासी दद्दू पुत्र ठन्नू वाल्मीकि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। उसने पुलिस को बताया कि शुक्रवार सुबह 11.30 बजे जब उसके पिता दिलसुख राजपूत पुत्र छुटकन राजपूत बीहड़ में ब... और पढ़ें »

  • औरैया महोत्सव आज से, रात भर चलीं तैयारियां

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : औरैया महोत्सव की समारोहपूर्वक शुरूआत 23 जनवरी को सुबह 11 बजे उद्घाटन के साथ होगी। पूरी रात इसके लिए तैयारियों का काम चलता रहा। इस बार महोत्सव की थीम संस्कृति व विकास पर आधारित होगी। महोत्सव में विभिन्न विभागों की योजनाओं से जुड़े डिस्प्ले तो होंगे ही, उनके लाभ भी जनता तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। दूसरी ओर लोक संस्कृति व स्थानीय धरोहरों पर भी फोकस होगा। उधर मुशायरे व अखिल ... और पढ़ें »

  • स्मैक का धंधा रुके तो बंद हों चोरियां

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया : शहर में चोरी छिपे बिक रही स्मैक पर पूरी तरह पाबंदी लग जाए तो आए दिन हो रही चोरियों पर भी नियंत्रण पाया जा सकता है। कोतवाली में पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में सुरक्षा को लेकर हुई बैठक में व्यापारियों ने यह बात उठाई। उन्होंने प्रमुख स्थानों पर तेज तर्रार पुलिस जवानों की पिकेट लगाए जाने की मांग भी की। शुक्रवार के अंक में दैनिक जागरण में होमगंज में हुई चोरी की खबर के संदर्भ में आए दिन हो रही ... और पढ़ें »

  • बाइक की डिग्गी से 1.80 लाख किए पार

            
    Updated on: Thu, 21 Jan 2016 08:35 PM (IST)

    अजीतमल (औरैया), संवाद सूत्र : कोतवाली क्षेत्र में टप्पेबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को मुरादगंज में टप्पेबाजों ने एक बाइक की डिग्गी से 1.80 लाख रुपए पार कर दिए। जितेंद्र कुमार पुत्र कैलाश बाबू निवासी नबलपुर अपरान्ह 1 बजे मुरादगंज सेंट्रल बैंक से 1.80 लाख रुपए निकालकर गांव जा रहा था। मुरादगंज फ्लाईओवर के पास अज्ञात लोगों ने उसकी बाइक की डिग्गी से पूरी रकम पार कर दी। रुपए निकालते समय 100... और पढ़ें »

(News from Auraiya, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें