Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

ट्रक की टक्कर से दो बाइकसवार घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में जालौन रोड पर शनिवार सुबह ट्रक की चपेट में आकर बाइक पर सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से एक को कानपुर रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार उरई जनपद के कुरौली निवासी अनिल कुमार(40) पुत्र कालका प्रसाद अपने साथी उरई निवासी आदेश(25) पुत्र श्रीकृष्ण के साथ बाइक से शहर की ओर आ रहा था। शहर में जाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

तुम पास आओ वरना भाई को जेल भेज देंगे

औरैया, जागरण संवाददाता : ककोर मुख्यालय पर शनिवार दोपहर स्थिति अधिकारियों के लिए उस समय तनावपूर्ण हो गई, जब दौरे पर आए लोक निर्माण मंत्री शिवपाल के सामने पहुंची एक किशोरी ने सहायल थानाध्यक्ष पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि थानाध्यक्ष ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है। कस्बा सहायल निवासी किशोरी अचानक जिला मुख्यालय पहुंची और दौरे पर आए कैबिनेट मंत्री को तहरीर दी। तहरीर में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

चोरी की बाइक व अवैध असलहा संग बदमाश पकड़ा

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : कैंझरी मार्ग पर बीती शाम पुलिस ने एक गांव के बाहर चोरी की बाइक व अवैध असलाह सहित एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका साथी भाग जाने में सफल रहा। जानकारी के मुताबिक दिबियापुर थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह यादव ने मुखबिर की सूचना पर एसआई हरी शंकर को कैंझरी रोड स्थित एक गांव में छापा मारने के लिए भेजा। बताते हैं कि यहां स्वदेश कुमार पुत्र मंगू लाल निवासी नई बस्ती इंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

चक्की के पटे में फंसकर युवक घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर रोड पर ककोर मुख्यालय के निकट स्थित पीडब्लूडी कालोनी में शनिवार सुबह चक्की के पटे में फंसकर एक युवक घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कालोनी निवासी बाबूलाल का 18 वर्षीय पुत्र रामप्रकाश मोहल्ले में ही चल रही आटा चक्की के पास खड़ा था। अचानक उसके कपड़े चक्की के पटा में फंस गए। पटा की चपेट में आकर वह घायल हो गया। चक्की में मौजूद लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

ढाई माह में ही मोदी सरकार ने खो दिया जन विश्वास

औरैया, जागरण संवाददाता : कबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव शनिवार को यहां केंद्र सरकार पर जमकर बरसे, महंगाई पर अंकुश लगाने में विफल साबित होने का आरोप लगाया। कहा कि ढाई महीने में ही मोदी सरकार ने जन विश्वास खो दिया है। उपचुनाव में इसकी झलक स्पष्ट रूप से दिखेगी। दावा किया कि उपचुनाव में सूबे की सभी सीटें सपा जीतेगी। समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता में श्री यादव ने कहा कि लोगों की भावनाएं भड़का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बारिश न होने से खरीफ की फसल को नुकसान

औरैया, जागरण संवाददाता : लगातार एक पखवारे तक बारिश न होने से खरीफ की अधिकांश फसलों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा है। कृषि विभाग का कहना है कि यदि अगले हफ्ते बारिश न हुई तो बाजरा, उर्द व मूंग की फसल पर असर दिखाई देने लगेगा। जनपद भर में खरीफ में धान, बाजरा, उर्द, मूंग, अरहर की फसलें प्रमुखता से बोई जाती है। बारिश कम होने की वजह से धान के रकबे में पहले से ही गिरावट देखी गई है। अधिकतर किसानो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

जबरदस्त बिजली कटौती से उबाल

औरैया, जागरण संवाददाता:जबरदस्त बिजली कटौती से जनता का आक्रोश फट पड़ा है, औद्योगिक नगर दिबियापुर में लोगों का गुस्सा सड़क पर दिखा। असेनी पावर स्टेशन व उपखंड कार्यालय कई बार हंगामा हुआ। जुलूस के साथ रोड पर जाम लगाने की कोशिश हुई। व्यापारी डीएम की चौखट पर भी पहुंचे। शनिवार को यहां बाजार बंदी का ऐलान किया गया है। लोगों के आक्रोश से भयभीत विद्युत विभाग ने शुक्रवार को दिबियापुर में प्रस्तावित राजस्व वसूली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

सीबीआई ने तलब किए मनरेगा से जुड़े अभिलेख

औरैया, जागरण संवाददाता : महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार अधिनियम की पड़ताल कर रही सीबीआई ने सूबे के हर जनपद से मनरेगा से जुड़े अभिलेख तलब किए हैं। इस बाबत ग्राम्य विकास विभाग के आयुक्त का पत्र आते ही यहां खलबली मच गई है। निर्देश दिया गया है कि हरहाल में 25 अगस्त तक सभी अभिलेख उपलब्ध कराए जाएं। पूर्व में यहां हुए ट्री गार्ड घोटाले के चलते अधिकारियों के हाथ पांव फूले हुए हैं। सीबीआई ने आयुक्त ग्राम्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

डायट में शिक्षक भर्ती काउंसलिंग बनी मजाक

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : अजीतमल डायट में शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग को लेकर मजाक किया जा रहा है। रात में रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है ऐसे में मोबाइल टार्च की रोशनी से काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है। हालांकि परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित व विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों की भर्ती हेतु कराई जा रही काउंसलिंग में अभ्यर्थियों को सिर्फ मायूसी हाथ लग रही है जहां गुरुवार को विज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

महिला प्रधान ने डीएम से मांगा इंसाफ

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : बीडीओ द्वारा अश्लील हरकत व अभद्रता किए जाने से व्यथित महिला प्रधान अपने व पति के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे से खासी परेशान है। बीडीओ की सुन ली गई, लेकिन प्रधान की रिपोर्ट कोतवाली में नहीं दर्ज की गई। इस पर पीडि़त प्रधान ने जिलाधिकारी के सामने शिकायती पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। वहीं बीडीओ के खिलाफ प्रधानों में आक्रोश व्याप्त है। मालूम हो कि बीडीओ विजय कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

ट्यूबवेल खराब, 30 एकड़ जमीन पर सूखे का खतरा

औरैया, जागरण संवाददाता : बारिश न होने से किसान सूखे की मार झेल रहा है। धान की फसल को बचाने के लिए अन्नदाता सिंचाई के संसाधन जुटाने में लगा हुआ है, वहीं शेरपुर सरैया में ट्यूबवेल पिछले कई महीने से खराब पड़ा है जिसे अभी तक नहीं ठीक किया गया है। नतीजा यह है कि 30 एकड़ जमीन के किसान अपनी फसल को बरबाद होता देख रहे हैं। अधिकारियों को शिकायती पत्र देने के बाद भी किसी ने भी किसानों के दुख को नहीं समझा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

आरोप नकारे, नारी निकेतन भेजी गई नगमा

औरैया, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़ी सितारा बेगम की पुत्री नगमा ने अपनी मां के आरोपों को निराधार बताया और कहा कि उसने पहले पति से तलाक लेकर दूसरी शादी की है। वह खुशहाल वैवाहिक जीवन जी रही है। उसकी मां ने गांव के ही एक व्यक्ति के बहकावे में आकर उसके अगवा कर बेचे जाने का जो आरोप लगाया है वह गलत है। नगमा ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व उसकी शादी गांव के ही अरमान उर्फ छोटी के साथ हुई थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से स्कूटी सवार की मौत, दो जख्मी

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर बेकाबू ट्रक ने शुक्रवार दोपहर स्कूटी सवार तीन लोगों को टक्कर मार दी। हादसे में एक की मौत हो गई जबकि दो को जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया है। दिबियापुर रोड पर मार्शल व टेंपो की भिड़ंत में एक व्यक्ति घायल हो गया। जालौन जनपद के कुठौंद थाना क्षेत्र के शंकरपुर निवासी हरीश उर्फ पिंकू(22) अपने चाचा देवेंद्र सिंह व फूफा सुभाष के साथ स्कूटी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

बुलंद की प्लास्टिक सिटी के विस्थापित किसानों की आवाज

औरैया, जागरण संवाददाता : भाकियू ने शुक्रवार को विकास भवन व कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर प्लास्टिक सिटी के विस्थापित किसानों की आवाज बुलंद की। खेती -किसानी से जुड़ी समस्याओं को उठाते हुए पदाधिकारियों ने कहा कि समस्याएं निस्तारित कराने के लिए निर्णायक लड़ाई होगी। कलेक्ट्रेट परिसर में किसानों के बैठने के लिए डीएम से जगह की भी मांग की। विकास भवन गेट पर एकत्र हुए भाकियू से जुड़े किसानों ने नारेबाजी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

छात्र के हत्यारों को उम्रकैद

औरैया, जागरण संवाददाता : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश(कोर्ट नंबर 2) महफूज अली ने थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम देवराय का पुरवा निवासी राजा दोहरे व रविंद्र उर्फ सेठी को एक छात्र की गला घोंटकर हत्या करने के अपराध में आजीवन कारावास व 15-15 हजार रुपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया। अभियोजन के अनुसार उक्त ग्राम देवराय का पुरवा निवासी विजय सिंह ने 12 नवंबर 2009 को थाना दिबियापुर में रिपोर्ट लिखाई कि उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

फसल काटने से रोकने पर पीटा

कंचौसी (औरैया) संवाद सूत्र : दिबियापुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत पुरवा महिपाल में धान की हरी फसल को जब किसान ने काटने से मना किया तो दबंगों ने बदले की भावना से घर में घुसकर मारपीट की। वहीं चिराग के मिंट्टी के तेल से घर को आग लगाने की कोशिश की गई। पीड़ित जब कंचौसी चौकी पहुंचा तो उसे भगा दिया गया। इस पर उसने डीएम व एसपी से गुहार लगाई। जहां डीएम ने जांच करने के निर्देश दिए तो वहीं एसपी ने मुकदमा दर्ज करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने उठाईं समस्याएं

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल ब्लाक क्षेत्र के गांव सेंगनपुट्ठा में व्याप्त समस्याओं से परेशान ग्रामीणों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। विकास कार्यो की अनदेखी के लिए ग्रामीणों ने प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया। सुशील कुमार, सतेंद्र सिंह, लाखन सिंह दोहरे, भुरा देवी, बृजरानी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वर्ष 2012-13 में शासन ने गांव को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

बाबरपुर में सिर्फ दो घंटे बिजली

औरैया, जागरण संवाददाता : बाबरपुर में इन दिनों बिजली का अभूतपूर्व संकट छाया है। पिछले एक सप्ताह से अजीतमल तहसील से जुड़े क्षेत्रों में महज हर दिन दो घंटे बिजली दी जा रही है। बिजली न होने से लोग पीने के पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। इसी तरह फफूंद में भी चार से पांच घंटे बिजली दी जा रही है जिसके चलते लोगों में खासा आक्रोश है। अछल्दा क्षेत्र की बात की जाए तो यहां भी ट्रिपिंग व तार टूटने की घटनाओं ने व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

शत प्रतिशत बच्चों का कराएं टीकाकरण

औरैया, जागरण संवाददाता : कृषि विज्ञान केंद्र परवाहा के सभागार में प्रसार कार्यकत्री प्रशिक्षण में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कुपोषण के खिलाफ जुटने का आह्वान किया। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को शत प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर जो भी अनाज पैदा होते है उनमें पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन व अन्य पोषक तत्व पाए जाते हैं अत: मक्का व बाजरा का अनुपयोगी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

बिजली के लिए आरपार की लड़ाई को तैयार दिबियापुर वासी

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : नगर की बदहाल विद्युत व्यवस्था को लेकर लोगों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया है। शुक्रवार को आरपार की लड़ाई के लिए लोगों ने रणनीति तैयार की। निर्णय लिया गया कि शनिवार को बाजार बंद किया जाएगा। वहीं युवाओं ने जुलूस निकाल कर अव्यवस्था के खिलाफ आक्रोश जताया। अघोषित विद्युत कटौती कर विद्युत विभाग ने नई मुसीबत खड़ी कर ली है। दिबियापुर नगर में विद्युत विभाग के खिलाफ जबरदस्त आक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें