Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

सड़क दुर्घटनाओं में तीन गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां से दो घायलों को कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना दिबियापुर रोड पर कखावतू कालोनी के निकट हुई। अजीतापुर कुठौंद निवासी पप्पू अपनी पत्नी नाजमा के साथ बाइक से दिबियापुर की ओर जा रही थी। कखावतू कालोनी के निकट सामने से आ रहे लोडर की चप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

पकड़े गए मिलावटखोर, देशी घी में रिफाइंड

औरैया, जागरण संवाददाता : मिलावट ने इस जनपद को इस बुरी कदर जकड़ रखा है कि कोई ब्रांडेड चाय की पत्ती में लोहे का बुरादा मिला रहा है तो कोई यहां के मशहूर देशी घी से निर्मित मिठाई में रिफाइंड मिलाकर ग्राहक को धोखा दिए जा रहा है। इसका खुलासा खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग द्वारा भरे गए खाद्य पदार्थो के नमूनों की जांच रिपोर्ट से हुआ है। शहर के हृदयस्थली सुभाष चौक स्थित मुरली स्वीट हाउस देशी घी की मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

हाईस्कूल में गैरहाजिरी बढ़ी, सात नकलची दबोचे

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में नकलविहीन परीक्षा कराए जाने का दावा तो प्रशासन हवा हवाई हो गया है, लेकिन परीक्षार्थियों की गैरहाजिरी की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सुबह की पाली में हाईस्कूल विज्ञान के प्रश्नपत्र में अनुपस्थित छात्रों की संख्या हिंदी से भी बढ़ गई है। वहीं बिधूना क्षेत्र में सचल दल द्वारा सात नकलची धरे गए। जनपद में नकलविहीन परीक्षा कराए जाने की धज्जियां कई विद्यालय उड़ाते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

आंदोलन सफल बनाने लखनऊ जाएंगे शिक्षक

औरैया, जागरण संवाददाता : बीआरसी भाग्यनगर में जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि दो मार्च को लखनऊ में होने वाले धरना-प्रदर्शन सफल बनाने भारी संख्या में शिक्षक भागीदारी करेंगे। जिलाध्यक्ष अखिलेश चतुर्वेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में 23 फरवरी से शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ में होने वाले आंदोलन पर चर्चा की गई। आंदोलन में प्रत्येक दिन दो मंडलों की भागीदारी होगी। दो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:48 PM (IST)
        

कार में लगी अचानक आग

बिधूना (औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत नदी तिराहा में टीनशेड में खड़ी इंडिगो कार में रविवार की रात अज्ञात कारणों से आग लग जाने से पूरी जल गई। गश्त पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने मकान मालिक को सूचना दी। तब कहीं आग पर काबू पाया जा सका। आर्यनगर निवासी ओमकांत पुत्र स्व. हर प्रसाद की इंडिगो कार उनके मित्र संजू शर्मा पुत्र दफेदार शर्मा के नदी तिराहा स्थित आवास के सामने टीनशेड के नीचे खड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:47 PM (IST)
        

नल से पानी भरने के विवाद में पीटा

अजीतमल(औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के गांव ऊंचा में सरकारी स्टैंड पोस्ट नल से पानी भरने के विवाद के बाद दबंगों ने दंपती को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दंपती की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव निवासी सुरेंद्र कुमार ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी विमलेश के साथ गली में लगे सरकारी सप्लाई के स्टैंड पोस्ट नल पर पानी भर रहा था। तभी मोहल्ले के ही एक परिवार के चार ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:41 PM (IST)
        

कैदी वाहन ने रौंदा, अधेड़ की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर जनेतपुर के निकट कानपुर की ओर जा रहे कैदी वाहन की चपेट में आकर पशु चरा रहे किसान की मौत हो गई। जनेतपुर निवासी रामनाथ देर शाम ओरिएंटल कंपनी के निकट बकरियां चरा रहा था। शाम करीब छह बजे औरैया की ओर से कैदी लेकर कानपुर की ओर जा रहा वाहन अचानक पंचर हो गया, जिससे चालक वाहन से संतुलन खो बैठा और कैदी वाहन ने सड़क किनारे बैठे रामनाथ को रौंद डाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:31 PM (IST)
        

दो घंटे अतिरिक्त काम कर जताया विरोध

औरैया, जागरण संवाददाता : वेतन विसंगतियों को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन के तहत फार्मासिस्टों ने दो घंटे अतिरिक्त काम कर अपना विरोध दर्ज कराया है। फार्मासिस्टों का कहना है कि यदि सरकार मांगें नहीं मानती है तो आंदोलन जारी रहेगा। जनपद भर में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रांतीय आह्वान पर आंदोलन के दूसरे चरण में 23 से 28 फरवरी तक सभी फार्मासिस्ट दो घंटे अतिरिक्त काम करेंगे। इसी के तहत सोमवार को फार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:28 PM (IST)
        

बेटी ब्याहने से मना करने पर फोड़ा सिर

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर से सटे गांव खानपुर में बेटी की शादी से इंकार करने पर चार लोगों ने एक व्यक्ति को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गांव निवासी तौफीक खां ने पुलिस को बताया कि मोहल्ले के ही कुछ लोग उनके परिवार के लड़के के साथ बेटी की शादी करने का दबाव बना रहे थे। सोमवार सुबह वह घर के सामने बैठा था, तभी उक्त लोग फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 05:32 PM (IST)
        

कार में तोड़फोड़ से रोका तो पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सुरान में कार में तोड़फोड़ कर रहे दबंगों को रोकना कार मालिक को महंगा पड़ गया। मारपीट कर उसे घायल कर दिया गया। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मोहल्ला निवासी कैलाश चंद्र अपने दरवाजे पर बैठा था, तभी गांव के ही दो लोग पहुंचे और गली में खड़ी उसकी कार में तोड़फोड़ करने लगे। उसने विरोध किया तो आरोपियों ने गाली गलौज करते हुए पीटना शुरू कर दिया। ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 05:29 PM (IST)
        

गोवंश लदा ट्रक पकड़ा, आरोपी भागे

औरैया, जागरण संवाददाता : रात 10 बजे के बाद करीब दो घंटे तक चले घटनाक्रम के बाद पुलिस ने गोवंश लदा ट्रक पकड़ा है। ट्रक से वध को ले जाए जा रहे 20 गोवंश बरामद हुए हैं। पुलिस ने ट्रक घेर लिया तो आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। पुलिस को सूचना मिली कि इटावा की ओर से बड़ी संख्या में गोवंश ट्रक में लादकर वध को ले जाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने खानपुर चौराहा के निकट घेराबंदी कर ली। संदिग्ध ट्रक पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 05:27 PM (IST)
        

आग की चपेट में आकर किशोरी झुलसी

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर थाना क्षेत्र के कंचौसी बाजार में एक किशोरी आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। नाजुक हालत में उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सैफई रेफर किया गया है। गांव निवासी राजाराम की (18) पुत्री रसोई में खाना बना रही थी तभी अचानक उसके कपड़ों में आग लग गई। आग की लपटों में घिरी किशोरी ने शोर मचाया तो परिजन आनन-फानन मौके पर पहुंचे। परिजनों ने किस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

47 फीसद बच्चों ने पी पोलियो खुराक

औरैया, जागरण संवाददाता : पोलियो अभियान के तहत रविवार को जनपद के 824 बूथों पर 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई गई। 47 फीसद बच्चों ने पोलियो की खुराक पी। अभियान की शुरुआत अध्यक्ष जिला पंचायत मोहम्मद इरशाद ने जिला स्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से की। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों की मौजूदगी में आधा दर्जन बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई। उन्होंने सभी से अपील की कि वह स्वस्थ राष्ट्र निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 08:34 PM (IST)
        

पांच लोगों पर मारपीट व फायरिंग का मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : नेशनल हाईवे पर वर्चस्व को लेकर दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग का मामला ठंडा पड़ता नजर नहीं आ रहा है। दूसरे पक्ष ने भी पांच लोगों के खिलाफ मारपीट व फायरिंग कर घायल कर देने का मुकदमा दर्ज कराया है। मोहल्ला ब्रह्मानगर निवासी शशि पांडेय पत्‍‌नी बृजेश ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसके पुत्र सोनू व हिमांशु शुक्रवार की शाम मंदिर दर्शन को बाइक से जा रहे थे। नेशनल हाईवे पर पांच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 08:24 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने उठाई मांग

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : केंद्र सरकार के पहले आम बजट से आशा लगाए क्षेत्र की आशा कार्यकत्रियों ने वेतन भत्ते में बढ़ोतरी की मांग की है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बजट में कार्यकत्रियों के हित में निर्णय लिए जाएंगे। कार्यकत्री मधु लता शर्मा, पुष्पा शाक्य, मिथिलेश कुमारी आदि ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि सत्तारूढ़ होते ही भाजपा सरकार वेतन भत्तों में वृद्धि करेगी, लेकिन छह माह बीतने पर भी कोई निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 07:05 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव ऊमरसाना निवासी एक किशोरी को शादी का झांसा देकर आलियापुर बकेवर निवासी युवक ने दो माह तक दुष्कर्म का शिकार बनाया। बाद में उसने शादी से इनकार कर दिया। तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। करीब तीन माह पूर्व मोबाइल पर आई मिस्डकाल के जरिए आलियापुर बकेवर निवासी वीरेश का किशोरी के साथ बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:37 PM (IST)
        

दो पक्षों के बीच चले लाठी-डंडे

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला रुहाई में रास्ते को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले। दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला रुहाई निवासी अवनीश यादव ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि विपक्षी घर के सामने अवैध रूप से रास्ता बना रहे थे। उसने मना किया तो वह अभद्रता करने लगे, विरोध करने पर लाठी एवं लोहे की राड से हमला कर उसे गंभीर रूप से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:21 PM (IST)
        

दहेज की मांग पूरी न होने पर तोड़ा रिश्ता

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी एक व्यक्ति ने सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने रिश्ता तय होने के बाद दहेज की मांग को लेकर संबंध तोड़ दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी अनोखे चन्द्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने अपनी बेटी का विवाह जवाहरनगर बिधूना निवासी प्रदीप के पुत्र प्रत्येश से तय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:20 PM (IST)
        

मुनव्वर राणा की शायरी पर झूमे श्रोता

औरैया, जागरण संवाददाता : किसी को घर मिला हिस्से में किसी के दुकान आईं, मैं घर में सबसे छोटा था मेरे हिस्से में मां आई। इस मेयार की शायरी शनिवार रात शरदोत्सव प्रदर्शनी पंडाल में हुए कुल ¨हद मुशायरा में गूंजी तो श्रोता विभोर हो उठे। शहर में पहली बार आए नामचीन शायर मुनव्वर राणा के हर शेर पर जोरदार तालियां बजी। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि सपा जिलाध्यक्ष शिवनाथ सिंह यादव, विशिष्ट अतिथि लालजी शुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:19 PM (IST)
        

कार की चपेट में आया साइकिल सवार

अछल्दा(औरैया), संवाद सूत्र : थाना अछल्दा क्षेत्र में चिंता नगला के निकट कार की चपेट में आकर साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से सैफई रेफर किया गया है। कस्बा बेला निवासी नंद किशोर पुत्र रमेश चंद्र साइकिल से कस्बा की ओर आ रहा था। जैसे ही वह चिंता नगला के सामने पहुंचा, सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने साइकिल में टक्कर मार दी। दुर्घटना में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 09:19 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें