Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

चांद दिखा, छाई ईद की खुशियां

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद की तारीख गंगा जमुनी तहजीब की वकालत करती नजर आती है। यहां तमाम मजहबों के लोग एक दूसरे के पर्व में उल्लास के साथ भागीदारी करते हैं। मंगलवार को ईद के जश्न में भी यही नजारा नमूदार होगा। प्रशासन ने चैनोअमन से ईद मनाए जाने की तैयारियां देर शाम तक पूरी की। शाम को ईद का चांद दिखा तो खुशियां दोगुनी हो गईं। लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी और जमकर आतिशबाजी चलाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बाइक फिसलने से शिक्षिका घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में दिबियापुर रोड पर नहर पुल के निकट शनिवार को बाइक फिसलने से पति संग जा रही शिक्षिका घायल हो गई। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से कानपुर रेफर किया गया। अजीतमल क्षेत्र के गांव खुदारामपुर निवासी अंजना(35) क्षेत्र के गांव बमुरीपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर तैनात है। शनिवार दोपहर करीब एक बजे वह पति रामकुमार व पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बच्ची की हत्या में दो को पकड़ा

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : सात माह पहले थाना क्षेत्र के गांव बूढ़ादाना के अड्डा में छह साल की बच्ची का अपहरण कर गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने शव को तालाब में फेंक दिया था। शनिवार को पुलिस ने इस मामले के दो आरोपियों को दबोच लिया। पूछताछ पर मालूम चला कि बलि देने के प्रयास में विफल होने पर बच्ची के चाचा व उसके साथी ने घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर अज्ञात युवक की मौत

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : फफूंद रेलवे स्टेशन के गपकापुर गांव के सामने रेलवे ट्रैक पर तीस वर्षीय युवक का शव शनिवार को पड़ा मिला। आशंका जताई जा रही है कि ट्रेन से गिरकर युवक की मौत हुई होगी। हालांकि शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। स्थानीय पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फफूंद रेलवे स्टेशन अधीक्षक का मेमो दिबियापुर थाने को मिला बताया गया कि गपकापुर गांव के सामने रेलवे ट्रैक पर खंभा स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

तालाब में उतराता मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

मुरादगंज(औरैया), संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में कस्बा स्थित एक तालाब में शनिवार सुबह युवक का शव उतराता मिला। शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। परिजनों ने युवक की हत्या कर शव तालाब में फेंके जाने की आशंका जाहिर की है। कस्बा निवासी वशीर का 35 वर्षीय पुत्र अनीस कस्बा में ही झोलाछाप डाक्टरी करता था। दो दिन पूर्व युवक को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

वाहन की टक्कर से वृद्ध घायल

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : नेशनल हाईवे पर ग्राम मोहारी के निकट तेज रफ्तार पिकअप ने साइकिल को टक्कर मार दी। दुर्घटना में साइकिल सवार वृद्ध घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से उसे सैफई रेफर कर दिया गया। शनिवार सुबह करीब दस बजे अजीतमल कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम ककरैया निवासी प्रेम सिंह (60) साइकिल से बाबरपुर जा रहे थे। जैसे ही वे मोहारी के निकट पहुंचे तभी दिल्ली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

फिर निकली तीखी धूप, उमस ने तड़पाया

औरैया, जागरण संवाददाता : आसमान साफ हुआ तो शनिवार को सूरज के तेवर फिर तल्ख हो गए। उमस इस कदर बढ़ी कि लोग पसीना-पसीना हो गए। मौसम के रुख में तब्दीली से बारिश का इंतजार कर रहे किसानों की चिंता बढ़ गई है। धान की रोपाई कर पाना तो दूर किसान अन्य फसलों की बुआई के लिए तैयारी तक नहीं कर पा रहे हैं। यहां पिछले कुछ दिनों से काले बादल घुमड़ रहे थे। हालांकि बारिश न होने से किसानों की बेचैनी लगातार बढ़ रही थी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रशिक्षण के बाद समायोजन की जगी आस

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : पत्राचार बीटीसी बेरोजगार शिक्षकों को प्रशिक्षण के बाद समायोजन की आस जगी है। इटावा जनपद के पत्राचार शिक्षकों के अतिशीघ्र प्रशिक्षण की कवायद शुरू कर दी गई है। ज्ञातव्य हो कि पत्राचार बीटीसी बेरोजगार शिक्षक बीते कई वर्षो से प्रशिक्षण कराकर समायोजन की मांग कर रहे थे। बताया जाता है कि इटावा जनपद के इन शिक्षकों को अतिशीघ्र प्रशिक्षण देकर समायोजित किया जाएगा। प्रशिक्षण की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बकाया मानदेय के लिए शिक्षामित्रों का हंगामा

औरैया, जागरण संवाददाता : अक्टूबर 2013 का मानदेय अब तक निर्गत न होने से नाराज शिक्षामित्रों ने शनिवार को बीएसए दफ्तर में हंगामा किया। समायोजन प्रक्रिया बेहद धीमी गति से जारी होने पर नाराजगी जताई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर दो टूक कहा कि 31 जुलाई को नियुक्ति पत्र न दिए गए तो आंदोलन छेड़ा जाएगा। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष धर्मवीर सिंह यादव, मंत्री आशु दुबे के ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

तेल के लिए चोरों ने आरी से काटा ट्रांसफार्मर

औरैया, जागरण संवाददाता : एक ओर जिले में बिजली की वैसे ही समस्या है, उस पर रही बची कसर लाइनलॉस व चोर पूरा कर रहे हैं। विद्युत विभाग की लापरवाही का हाल यह है कि दिनदहाड़े चोरों ने हाईवे किनारे रखे एक ट्रांसफार्मर से तेल निकालने के चक्कर में आरी से काट डाला, वहीं विद्युत विभाग के अधिकारी इससे अंजान बने रहे। पिछले दो दिनों से सत्तेश्वर मुहाल में तिलक स्टेडियम के पश्चिमी क्षेत्र में बिजली न आने से अंधेर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

नहर में मिला विवाहिता का शव, हत्या की आशंका

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : शनिवार को नहर पुल पर स्थित निचली गंगा नहर में 32 वर्षीय विवाहिता का शव पानी में उतराता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए शव को पानी से बाहर निकाला वहीं दूसरी ओर मृतका के मायके वालों ने घटनास्थल पर पहुंचे ससुरालीजनों पर मारपीट कर हत्या करने के बाद शव को नहर में फेंकने का आरोप लगाया है। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने जांच करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

कांठ की घटना को लेकर भाजपाइयों ने भरी हुंकार

औरैया, जागरण संवाददाता : कांठ मुरादाबाद की घटना को लेकर शनिवार को भाजपाइयों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। मुरादाबाद एसएसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाते हुए ऐलान किया कि भाजपा इस मुद्दे पर आरपार की लड़ाई लडे़गी। भाजपाइयों ने जिला मुख्यालय पर प्रदेश सरकार व मुरादाबाद एसएसपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए। एसएसपी मुरादाबाद के खिलाफ गुस्से का इजहार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

विवेचना पूर्ण न होने पर एएसपी नाराज

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : शनिवार दोपहर अपर पुलिस अधीक्षक ने दिबियापुर थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जब उन्होंने विवेचना रजिस्टर देखा तो उसमें अपूर्ण विवेचनाएं मिलने पर नाराजगी जताई। कहा कि जल्द से जल्द इन्हें पूरा किया जाए साथ ही समाधान व तहसील दिवस में आई शिकायतों के निस्तारण की भी जांच की गई। एएसपी शैलेन्द्र राय ने दरोगा रामसेवक यादव से शनिवार को नहर में मिली महिला के शव व ट्रेन से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

साक्षरता-पर्यावरण संव‌र्द्धन के लिए काम करने वालों को पुरस्कार

इटावा, जागरण संवाददाता : युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की योजना के तहत नेहरू युवा केंद्र द्वारा वित्तीय वर्ष 2013-14 में साक्षरता, पर्यावरण संवर्धन, महिला सशक्तीकरण, व्यावसायिक प्रशिक्षण, दहेज उन्मूलन, परिवार कल्याण आदि योजनाओं में उल्लेखनीय कार्य करने वाले महिला एवं युवा मंडलों को 25 हजार से लेकर 5 लाख तक के पुरुस्कार दिए जाएंगे। केंद्र के जिला समन्वयक गोपाल भगत ने बताया कि इस योजन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

रैली निकाल बच्चे बोले चलो स्कूल

औरैया, जागरण संवाददाता : छह से चौदह आयु वर्ग के सभी बच्चों को स्कूल पहुंचाने की मुहिम तेज हो गई है। शनिवार को चिरुहूली व गढ़ा मानिकचंद्र में रैली निकाल कर बच्चों ने स्कूल चलो का नारा दिया और बढ़ो को भी नसीहत दी कि अपने बच्चों को हरहाल में स्कूल भेजें। चिरुहूली में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने गांव में रैली निकाली। प्रधान रीनू प्रजापति ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। पूरे गांव में हाथ में तख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रधानों ने बीडीओ से मांगा भुगतान

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : मनरेगा के कार्यो का भुगतान न किए जाने को लेकर ग्रामप्रधानों ने एकजुट होकर खंड विकास अधिकारी से शिकायत की है। वहीं बीडीओ ने अतिशीघ्र भुगतान कराने का भरोसा दिलाया है। ग्राम प्रधानों का कहना है कि यदि अतिशीघ्र भुगतान न हुआ तो ब्लाक कार्यालय पर आंदोलन किया जाएगा। ब्लाक के कुछ ग्रामप्रधानों ने मनरेगा विकास कार्यो का भुगतान करा लिया है जबकि कई अन्य गांवों के प्रधानों का भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

जानवर खेत में जाने पर युवक को पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव भगौतीपुर में जानवर खेत में जाने पर एक युवक को तीन लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। तहरीर के आधार पर मामला दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव निवासी रामबाबू ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि शनिवार को वह जानवरों को पानी पिलाने तालाब की ओर ले जा रहा था कि इसी दौरान कुछ पशु गांव निवासी पुच्ची के खाली खेत में चले गए। इसी को लेकर वह गाली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बालिका से किया दुष्कर्म का प्रयास

औरैया, जागरण संवाददाता : बेला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करौली में खेत गई छह वर्षीय बालिका से 50 वर्षीय अधेड़ ने दुष्कर्म का प्रयास किया। बालिका के शोर पर ग्रामीण दौड़ पड़े। इस पर अधेड़ को जमकर पीटा गया तथा पुलिस के सौंप दिया गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच शुरू की है। करौली गांव निवासी एक ग्रामीण की छह वर्षीय पुत्री खेत में जामुन के पेड़ के नीचे जामुन खा रही थी। इसी दौरान जीता पुरवा निवास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:11 PM (IST)
        

अतिक्रमण से पैदल भी चलना मुश्किल

औरैया, जागरण संवाददाता : त्यौहारों का दौर शुरू होते ही बाजारों में अतिक्रमण पैर पसारने लगा है। स्थिति यह है कि शहर के प्रमुख बाजारों से पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है, वहीं अतिक्रमण के चलते शहर के प्रमुख बाजारों में घंटों जाम की स्थिति भी बनी रहती है, लेकिन पुलिस व जिला प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वर्तमान समय में प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के चलते शहर भर अतिक्रमण की चपेट में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

वन क्षेत्र बढ़ाने को फिर मुहिम छेड़ने की तैयारी

औरैया, जागरण संवाददाता : अर्से से जिले में वन क्षेत्र बढ़ाने में फेल रहे जिम्मेदार फिर से कवायद छेड़ने की तैयारी में हैं। जनपद भर में 509 हेक्टेयर क्षेत्रफल में पौधे रोपित किए जाएंगे। प्रमुख रूप से पांच विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। खास तौर से निर्देश दिया गया है कि ग्रामीणों को पौधे वितरित करने की बजाए उन्हें रोपित कराने पर जोर दिया जाए। फिलहाल जिले में 10250 हेक्टेयर वन क्षेत्र है, उत्तराख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें