Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

डीएम, एसपी के सामने फरियादियों ने रखी समस्याएं

औरैया, जागरण संवाददाता : शनिवार को समाधान दिवस पर जिले के थाने व कोतवाली में फरियादियों की भीड़ जुटी। जिलाधिकारी ने फफूंद थाने में तो वहीं पुलिस अधीक्षक ने बिधूना कोतवाली व एरवाकटरा थाने में फरियादियों की समस्याएं सुनी। समस्याओं के निस्तारण को लेकर अधीनस्थों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए। औरैया कोतवाली में एएसपी राजीव कुमार ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। कुल नौ शिकायतें आई। सेनपुर के अपरब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

पति से अनबन पर युवती ने लगाई फांसी

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : पति से अनबन होने पर युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। वहीं परिजनों के कहने पर शव पति के सुपुर्द कर दिया गया। सहायल निवासी पवन कुमार औरैया में फल का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। एक साल पहले पवन की शादी गीता (22) के साथ हुई थी। 15 दिन पहले पवन अपने परिजनों के घर सहायल आ गया और वहीं मजदूरी करने लगा। इस पर पत्न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:50 PM (IST)
        

फर्जीवाड़ा करने पर सात के खिलाफ मुकदमा

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : फर्जी प्रमाणपत्र तैयार कर खाद्यान्न हड़प लेने के मामले में बिधूना के पूर्ति निरीक्षक ने सहायल थाने में कोटा डीलर, दो लेखपाल सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पूर्ति निरीक्षक नवल किशोर ने बताया कि सहार ब्लाक की ग्रामपंचायत पुरवा फकीरे के कोटा डीलर लालमन ने कई माह का खाद्यान्न राशनकार्ड धारकों को वितरित नहीं किया बल्कि लेखपाल दिनेश पुत्र महावीर, श्रीप्रका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:47 PM (IST)
        

डीएम ने दी दुर्घटनाओं से बचने की सीख

औरैया, जागरण संवाददाता : माहौल कुछ ऐसा बन गया, जैसे सत्यमेव जयते का एपीसोड चल रहा हो। यातायात जागरूकता शिविर में भारतीय बालिका इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं को हादसों की भयावहता और परिवार पर पड़ने वाले उसके कुप्रभाव को बताते वक्त जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव भावुक हो उठीं। इस अवसर पर विभाग के अधिकारियों ने नियम कानून बताए और बीते साल हुए हादसों में मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी। शिविर के दौरान बच्चों न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:14 PM (IST)
        

हादसे में घायल अधेड़ की उपचार के दौरान मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : एक पखवारे पूर्व औरैया-दिबियापुर मार्ग पर गांव सेहुद के निकट ट्रैक्टर की टक्कर से घायल हुए अधेड़ ने शनिवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। ताजपुर छौंक निवासी 52 वर्षीय दिनेश चन्द्र चतुर्वेदी किसी काम से गांव से औरैया की ओर आ रहे थे। जब वह गांव सेहुद के निकट से गुजर रहे थे तभी सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने उनकी मोपेड में टक्कर मार दी, जिससे वह दूर जा गिरे। स्थानीय लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:11 PM (IST)
        

व्यापारी नेता को गोली मारने के तीन आरोपी धरे गए

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने नेशनल हाईवे पर खानपुर के निकट छापा मारकर उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष को गोली मारने के तीन आरोपियों को धर दबोचा। मामला पंजीकृत कर तीनों को जेल भेजा गया है। पुलिस को सूचना मिली कि व्यापारी नेता को गोली मारकर घायल करने के आरोपी खानपुर बाईपास के निकट मौजूद हैं। सूचना पर एसआइ अनिल कुमार पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर मौजूद तीन लोगों को सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:10 PM (IST)
        

चार जगह मामूली विवादों में चले लाठी-डंडे

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तहरीर के आधार पर मामला दर्जकर पुलिस ने उन्हें चिकित्सकीय जांच व उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पहली घटना शहर में नेशनल हाईवे के निकट स्थित प्रेमानंद आश्रम के समीप हुई। मोहल्ला तिलक नगर निवासी रामपाल ने पुलिस को बताया कि वह अपने खेतों पर काम कर रहा था, तभी मोहल्ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 04:47 PM (IST)
        

बीज की दुकानों पर छापामारी से खलबली

औरैया, जागरण संवाददाता : शनिवार को उप कृषि निदेशक डा. बनारसी यादव के नेतृत्व में जनपद भर की बीज की दुकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान लाइसेंस न दिखा पाने पर 15 दुकानदारों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए हैं। उप कृषि निदेशक ने नेविलगंज में संतोष बीज भण्डार, सुनीता खाद भण्डार, सौरभ खाद भण्डार, कृष्णा बीज भण्डार और अछल्दा में मुखिया खाद भण्डार, राहुल खाद भण्डार, दिबियापुर सहायल रोड पर स्थित श्रीकृष्ण प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 04:42 PM (IST)
        

आग लगने से गृहस्थी का सामान जला

कंचौसी (औरैया) संवाद सूत्र : कनमऊ मजरा के सबसुख पुरवा में आग लगने से गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। गृह स्वामी ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने जानबूझ कर आग लगाई है। मौके पर पहुंचे लेखपाल ने जांच पड़ताल कर नुकसान का जायजा लिया है। सबसुख पुरवा निवासी हाकिम सिंह पुत्र अतर सिंह के कच्चे घर में बीती रात आग लग गई। जिससे करीब तीस हजार का सामान जलकर राख हो गया। पुलिस को मामले की जानकारी दी गई है। हाकिम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

समस्याओं का निस्तारण न होने पर होगा प्रदर्शन

औरैया, जागरण संवाददाता : प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक विकास खंड सहार के प्राथमिक विद्यालय सूखमपुर में हुई। जिसमें शिक्षक समस्याओं पर लिए गए निर्णयों के क्रियान्वयन हेतु ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा गया। जिसमें अतिशीघ्र समस्याओं का निस्तारण न होने पर बीएसए कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। कानपुर मंडल के मंडल अध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष विपिन कुमार तिवारी की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

बच्चों ने बड़ों को पोलियो का महत्व बताया

औरैया, जागरण संवाददाता : आगामी रविवार को होने वाले पल्स पोलियो अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में चल रहे बच्चे बड़ों को जागरूक करने के लिए नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। सुबह करीब 10 बजे जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने पुरानी कलेक्ट्रेट से रैली को रवाना किया। रैली दिबियापुर रोड, सुभाष चौक, इटावा रोड होती हुई जिला अस्पताल पहुंचकर समाप्त हो गई। यहां पर जिलाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 05:49 PM (IST)
        

महिला को पीटने पर दो के खिलाफ मुकदमा

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : महिला को मारपीट कर घायल कर देने के मामले में कोर्ट के आदेश पर दो लोगों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। ग्राम गुलरिहा निवासी एक पिता ने बताया कि बीते सात सितंबर की शाम उनकी पुत्री भाभी प्रेमलता के साथ खेत पर शौच क्रिया के लिए गई थी, इसी दरम्यान गांव के हीरू व किशन पुत्र इन्द्रेश ने पुत्री से छेड़खानी कर दी। प्रेमलता के विरोध करने पर उक्त लोगों ने उन्हें मार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 05:33 PM (IST)
        

हादसे में बाइक सवार घायल

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : फफूंद मार्ग पर गुरुवार की देर शाम जायलो कार ने बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से उसे गंभीरावस्था में सैफई रेफर कर दिया गया। ग्राम अजमतपुर निवासी सोहन सिंह यादव (30) पुत्र आनंद कुमार पाता प्लांट से काम करके शाम करीब साढ़े आठ बजे अपनी बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में एनटीपीसी स्टेट बैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 05:27 PM (IST)
        

वरिष्ठ लिपिक ने आठ लाख का गबन किया

औरैया, जागरण संवाददाता : कालेज के प्रवेश शुल्क में धोखाधड़ी करते हुए आठ लाख रुपए का गबन कर लिया गया। मामले में वरिष्ठ लिपिक के खिलाफ आरोप लगाते हुए पुलिस कप्तान से कार्रवाई के लिए गुहार लगाई गई। इस पर बेला थाने को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। मुन्नू लाल द्विवेदी महाविद्यालय सहार के प्रबंधक प्यारे लाल द्विवेदी ने बताया कि उनके कालेज में वरिष्ठ लिपिक के पद पर धनंजय द्विवेदी पुत्र रामानं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 05:23 PM (IST)
        

कीटनाशक दुकानों पर छापे से हड़कंप

औरैया, जागरण संवाददाता : गुरुवार को कृषि विभाग के उपनिदेशक द्वारा जनपद भर में कृषि रसायन की दुकानों पर छापा मार कार्रवाई से हड़कंप मच गया। जनपद भर में कुल 14 नमूने संग्रहीत किए गए तथा चार दुकानदारों को लाइसेंस न दिखा पाने पर नोटिस दिए गए। उपकृषि निदेशक डा. बनारसी यादव ने कृषि रसायन रक्षा केंद्र पर छापा मारा। यहां उन्होंने कृषि रसायनों की जानकारी ली। प्रियंका बीज भंडार बिधूना, किसान बीज भंडार एरवाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

सपा नेता के भजीते के अपहरण का प्रयास

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर के मोहल्ला ब्रह्मनगर में कोचिंग पढ़कर लौट रहे सपा नेता अनूप गुप्ता के भतीजे के अपहरण की कोशिश की गई। सपा नेता का भतीजा ब्रह्मनगर स्थित एक कोचिंग से पढ़ने के बाद वापस घर लौट रहा था। विजया बैंक के सामने चार लोगों ने उसे पकड़ लिया और एक कमरे में ले गए। बच्चे की चीख पुकार सुनकर लोग एकत्र हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को छुड़ाया, जबकि आरोपी भाग निक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        

चाय बेचने वाले को पीटकर घायल किया

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र मे शहर स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति में चाय की गुमटी लगाए एक अधेड़ को दबंगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पिता को पिटता देख बचाने आए उसके पुत्र को भी दबंगों ने पीट दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मध्यप्रदेश के मेहगांव थाना क्षेत्र के लायना गांव निवासी अजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि वह बीती दो वर्ष से मंडी समिति मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 06:31 PM (IST)
        

प्राचीन कुएं को तोड़ने पर विरोध में एकजुट हुए ग्रामीण

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : नगर पंचायत अटसू अन्तर्गत राऊपुर वार्ड में एक निर्माणाधीन गली की इंटरलाकिंग बिछाने में बाधा बने कुएं को तोड़ने के प्रयास से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। इस बाबत अधिशासी अधिकारी को शिकायती पत्र देकर फरियाद भी लगाई गई है। ग्रामीण नंद किशोर, मुलायम सिंह, भारत सिंह, अनिरुद्ध, लालू सिंह, नीरज आदि ने शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि उनके वार्ड राऊपुर में एक प्राचीन कुआं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

रंजिश में युवती को गोली मारी

औरैया, जागरण संवाददाता : सहायल थाना क्षेत्र में नवीमोहन गांव के निकट गंगा बाबा आश्रम के समीप अपनी मां के साथ औरैया आ रही एक युवती को पुरानी रंजिश में चार लोगों से घेरकर गोली मारकर घायल कर दिया। उसके पास से पांच हजार रुपए व अन्य सामान भी लूट लिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। दोनों पक्षों के बीच हत्या का मुकदमा न्यायालय में लंबित है। इसी की पैरवी के लिए युवती अपनी मां के साथ वकील के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 06:18 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने दंपती को लूटा

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर कस्बा के निकट बन रहे ओवरब्रिज के समीप बाइक सवार लुटेरों ने दंपती से चेन व मंगलसूत्र छीन लिया। पीड़ित दंपती ने अजीतमल कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। शहर के मोहल्ला गोविंदनगर निवासी होमगार्ड के कंपनी कमांडर अमरजीत का पुत्र अर्जुन सिंह खुद भी होमगार्ड में तैनात है। बुधवार को वह अपनी पत्नी मनीषा को लेने उसके मायके इटाव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 05:25 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें