Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

समस्याओं को लेकर लेखपालों ने भरी हुंकार

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को लेखपाल संघ के बैनर तले एसडीएम कार्यालय पर लेखपालों ने जोरदार प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष राम स्वरूप शाक्य, जिला मंत्री जगदेव सिंह, औरैया तहसील अध्यक्ष अवनीन्द्र यादव के नेतृत्व में एकत्र हुए लेखपालों ने आरोप लगाया कि सरकार उन लोगों के साथ उपेक्षित व्यवहार कर रही है इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

डीएम से की शिकायत तो तोड़ दिया मीटर

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : गरीब विधवा महिला ने विद्युत बिल में सुधार किए जाने की शिकायत डीएम से की तो उसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा है। आरोप है कि घर पर जाकर विद्युत कर्मचारियों ने मीटर तोड़ दिया। वहीं विद्युत चोरी के झूठे मुकदमे में फंसाए जाने की धमकी दी है। परेशान महिला ने जिलाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है। नवीननगर निवासी सहदेवी पत्नी स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

आवास विकास कालोनी में चला सफाई अभियान

औरैया, जागरण संवाददाता : नगर पालिका परिषद ने सोमवार को आवास विकास कालोनी में जोरदार सफाई अभियान चलाया। पालिका कर्मियों की भारी फौज पूरे दिन आवास विकास क्षेत्र में डटी रही और जलभराव व कूड़े को भरकर फिकवाया गया। रविवार को आवास विकास कालोनी में गंदगी व कूड़ा की स्थिति पर जागरण ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। पालिका प्रशासन ने इसका संज्ञान लेते हुए सोमवार को आधा सैकड़ा से अधिक सफाई कर्मियों की फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:20 PM (IST)
        

निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण कार्य शुरू

औरैया, जागरण संवाददाता : विधान सभा चुनाव 2017 की तैयारियों के तहत जिले में निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण कार्य आज से शुरू कर दिया जाएगा। इसके अन्तर्गत मतदाताओं का घर -घर सत्यापन एवं सर्वेक्षण भी किया जाएगा। ककोर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव ने मंगलवार को पत्रकारों को पुनरीक्षण कार्य संबंधी जानकारी दी। बताया कि दिबियापुर विधानसभा के लिए उपजिलाधिकारी अजीतमल को आरओ बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:17 PM (IST)
        

ठंड हवाओं व हल्की बारिश से मौसम सर्द

औरैया, जागरण संवाददाता : चक्रवाती तूफान हुदहुद ने मौसम को पलटकर रख दिया है। जिले में पूर्वी पश्चिम हवा चलने से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में खासी गिरावट रिकार्ड की गई है। हवा की रफ्तार तेज होने से लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है। वहीं दिनभर बदली व दोपहर के वक्त हल्की बूंदाबांदी से मौसम सर्द हो गया है। हल्की बूंदाबांदी ने किसानों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है, लेकिन जिले के लिए रात के प्रथम प्रहर स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:13 PM (IST)
        

जिले में सूखे से 15 फीसद फसल प्रभावित

औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सूखे से निपटने के लिए आयोजित बैठक में यह तथ्य सामने आया कि सूखे से जिले की 15 फीसद फसल प्रभावित हुई है। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने विभाग की आवश्यक सुविधाएं कृषकों को उपलब्ध कराएं। डीएम माला श्रीवास्तव ने दिशा निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि जनपद में सूखे से निपटने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर ली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

औरैया में सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला को लूटा

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : दिबियापुर थाना क्षेत्र में दो आरोपी एक महिला को लिफ्ट देने के बहाने बाइक पर बैठाकर निर्जन स्थान पर ले गए। इसके बाद उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर जेवर लूट लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कानपुर देहात जनपद के रानेपुर निवासी महिला किसी काम से शहर आई थी। रविवार शाम करीब सात बजे वह गांव वापस जाने के लिए औरैया से रवाना हुई। कं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

एसडीओ विद्युत को बैठक से निकाला

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला पंचायत सभागार में आयोजित सिंचाई बंधु की बैठक में बिजली समस्या का निराकरण न होने से नाराज जिला पंचायत अध्यक्ष ने बिजली विभाग से अधिशासी अभियंता की जगह बैठक में भाग लेने आए उप खंड अधिकारी (एसडीओ) को बैठक से निकाल दिया। अध्यक्ष ने अधिशासी अभियंता का एक दिन का वेतन काटे जाने की संस्तुति उच्चाधिकारियों से की है। बैठक को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष मो. इरशाद ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

सिपाही ने मैजिक चालक को धुना, गंभीर

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : मित्र पुलिस का स्याह पहलू सोमवार को उस वक्त नजर आया जब मैजिक चालक को बेगार से इनकार की सजा भुगतनी पड़ी। गुस्साए चौकी के सिपाही ने चालक को लात, घूसों से मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। चालक की पिटाई के बाद सिपाही बेखौफ होकर चौकी लौट गया। वहीं चालक ने मामले की जानकारी जब व्यापारियों को दी तो उनका आक्रोश भड़क उठा। आक्रोशित व्यापारियों ने चौकी का घेराव किया। इस पर चौकी पर मौजू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

शहर में बदला मौसम का मिजाज

औरैया, जागरण संवाददाता : चक्रवाती तूफान हुदहुद का असर मौसम पर पड़ा है। पिछले चौबीस घंटे में मौसम का मिजाज बदल गया है। जहां उमस से लोग परेशान थे तो वहीं अब तेज हवा चलने से लोगों को ठंड का शुरुआती एहसास हो गया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मंगलवार को हवा की रफ्तार और तेज होगी साथ ही बारिश की भी संभावना है। उड़ीसा के तटीय इलाकों से उठ रही तेज हवाओं के रुख ने पश्चिम की ओर अपना मुख मोड़ दिया है। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

मार्शल ने बाइक को मारी टक्कर, तीन घायल

मुरादगंज (औरैया), संवाद सूत्र : नेशनल हाईवे पर चंदनापुर के निकट तेज रफ्तार मार्शल ने बाइक को टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं सड़क पार कर रही छात्रा भी इस टक्कर की चपेट में आ गई जिससे वह भी घायल हो गई। तीनों घायलों को सीएचसी अजीतमल में भर्ती कराया गया है। घटना को अंजाम देने के बाद चालक मय वाहन फरार हो गया। चंदनापुर निवासी राजू पुत्र हरदेव व अशोक पुत्र हाकिम शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 05:50 PM (IST)
        

युवक की मौत पर झोलाछाप के खिलाफ मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : निजी चिकित्सक के यहां बुखार का उपचार कराने के बाद मृत युवक के मामले में परिजनों ने चिकित्सक के खिलाफ गलत इलाज का अभियोग दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है। सैनिक कालोनी तिलक नगर निवासी मीना देवी ने कोतवाली में तहरीर दी कि दो दिन पहले उनके पुत्र प्रशांत को बुखार आ गया था। उसका इलाज मोहल्ले में ही क्लीनिक चला रहे डा. जयपाल उर्फ झम्मन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

मानदेय की मांग को लेकर रोजगार सेवकों का हंगामा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : मानदेय न मिलने से खफा रोजगार सेवकों ने सोमवार को ब्लाक परिसर में जमकर हंगामा किया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई और छह सूत्रीय मांगों का ज्ञापन बीडीओ को सौंपा। कई महीनों से रोजगार सेवकों को मानदेय नहीं मिला है। वहीं दीपावली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में रोजगार सेवकों के सामने बिना मानदेय के त्योहार मनाने की दिक्कत है। इन परेशानियों को लेकर ब्लाक परिसर में प्रदर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

बैठे रहे अधिकारी, नहीं आए फरियादी

औरैया, जागरण संवाददाता : शहरी नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए आयोजित होने वाले नगरीय समाधान दिवस में दिन भर अधिकारी बैठे रहे, लेकिन मात्र एक फरियादी ने आकर अपना आवेदन दिया। उक्त फरियादी पहले समाधान दिवस में भी अपना प्रार्थनापत्र सौंप चुका है। नगर पालिका परिषद में आयोजित समाधान दिवस सुबह 10 बजे शुरू हुआ। हालांकि विद्युत व पुलिस विभाग को छोड़कर सभी विभागों के प्रतिनिधि मौजूद रहे, लेकिन दोपहर 2... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 05:24 PM (IST)
        

बदमाशों ने दरोगा को मारपीट कर लूटा

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : जिले में बदमाश इस कदर बेखौफ हैं कि आम जनता क्या उनकी रखवाली करने वाली पुलिस भी मायने नहीं रखती है। ऐसी ही एक घटना बीती रात शनिवार को पाता चौकी क्षेत्र में घटी, जहां सात बदमाशों ने पाता चौकी में तैनात एक दरोगा को मारपीट कर लूट लिया। दरोगा जब आपबीती बताने थाने पहुंचा तो थानाध्यक्ष ने उसकी जमकर क्लास ली और चुपचाप ड्यूटी करने को कहा। पाता चौकी में तैनात दरोगा साधौ सिंह या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

खाली मकान से चोरों ने जेवरात उड़ाए

बकेवर, संवादसूत्र : कस्बा के औरैया रोड स्थित पटेल नगर में सूना घर पाकर चोरों ने ताला तोड़कर लाखों का माल पार कर दिया। परिवार के लोग घर से बाहर गए हुए थे। उक्त मोहल्ला निवासी अशोक कुमार पुत्र उजागर लाल शनिवार को मकान का ताला बंद कर परिवार सहित रिश्तेदारी में गए हुए थे। तभी बंद मकान का लाभ उठाकर चोरों ने कमरे व अलमारी के ताले तोड़कर कानों की झुमकी, कुंडल, चूड़ियां सहित गृहस्थी का अन्य सामान पार कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर चोरी

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : बिधूना -दिबियापुर मार्ग पर भिखरा सरैया के निकट सड़क किनारे रखी एक दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने हजारों रुपए का सामान पार कर दिया। घटना की सूचना कोतवाली में दी गई है। भिखरा-सरैया मार्ग पर सत्येन्द्र शाक्य की मिठाई की छोटी सी दुकान है। शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने इसका ताला तोड़कर गैस सिलेंडर, चूल्हा, बर्तन व अन्य सामान चुरा लिया। सुबह जब सत्येन्द्र दुकान खोलने गया तो त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

पत्नी लापता, ससुराली दे रहे धमकी

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : जेवर लेकर पत्नी लापता हो गई जिस पर पीड़ित पति ने थाने में तहरीर दी, लेकिन युवक की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हो रही हैं। अब उसके ससुराली पक्ष ने जान से मारने की धमकी दी है। नई बस्ती निवासी राजेश अली पुत्र नवाब अली ने बताया कि वह औरैया के सत्ती तालाब के निकट अपनी मौसी के यहां रह रहा है। सात अक्टूबर को उसकी पत्नी खातून बेगम ने उससे कहा कि वह दिबियापुर में रहेगी, इस कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 05:00 PM (IST)
        

किशोरी को मार खुद भी मरने का था इरादा

एरवाकटरा(औरैया), संवाद सूत्र : क्षेत्र के गांव एरवाटीकुर में सरेशाम घर में घुसकर किशोरी की हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने पास के ही गांव से 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में हत्यारोपी ने बताया कि किशोरी को मारकर उसका इरादा खुद को भी मारने का था पर वह इसमें कामयाब नहीं हो सका। उधर पीएम रिपोर्ट में गोली लगने से किशोरी की मौत की पुष्टि की गई। गौरतलब है कि ऐरवाटीकुर निवासी राम प्रताप अवस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

करंट से किराना व्यवसायी की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद के गांव रुरूगंज में दुकान बंद करते समय करंट लगने से किराना व्यवसायी की मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पहुंचे लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया। साऊपुर गांव निवासी उदय पाल कस्बा रुरूगंज में जिला पंचायत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पास किराने की दुकान किए है। शुक्रवार की शाम वह दुकान बंद कर रहा था, तभी दुकान के बाहर पड़े टिन में करंट उतर आया। टिन से सामान उत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें