Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मारने का प्रयास

अजीतमल/बाबरपुर(औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मदन सिंह पुरवा में दहेज के खातिर ससुरालीजनों ने विवाहिता को जहर खिलाकर मार डालने की दु:साहसिक कोशिश की। यही नहीं विवाहिता को घर से निकाल दिया गया। मामले में कोर्ट के आदेश पर ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, वहीं विवाहिता का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। सरनाम सिंह निवासी 121 डी ब्लाक पनकी कानपुर ने बताया कि वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

लंबित विवेचनाओं पर एसपी ने कसे पेंच

औरैया, जागरण संवाददाता : स्थानीय कोतवाली में सर्किल के थानाध्यक्षों की क्लास लगाकर पुलिस अधीक्षक ने लंबित विवेचनाओं की समीक्षा की। जिस थानाध्यक्ष या दारोगा की ज्यादा विवेचनाएं लंबित थीं, उसे पुलिस अधीक्षक की नाराजगी झेलनी पड़ी। पुलिस अधीक्षक ने हत्या,लूट और दुष्कर्म जैसे मामलों का खुलासा न होने पर थानाध्यक्षों की जमकर फटकार लगाई। लापता किशोरी और युवतियों की बरामदगी को लेकर भी कप्तान के तेवर सख्त ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

सुरक्षा रैली निकाल किया गया जागरूक

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : भारत गैस सर्विस कंपनी के दिशा निर्देश पर बाला जी भारत गैस एजेंसी पर सुरक्षा दिवस मनाया गया। इस दौरान सुरक्षा रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया, वहीं सुरक्षा संबंधी जानकारी के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित कर विजयी उपभोक्ताओं को पुरस्कृत किया गया। क्षेत्रीय उपभोक्ताओं एवं ब्राइट माइंड स्कूल के छात्र-छात्राओं ने एजेंसी की संचालिका कमलेश सिंह एवं प्रबंधक डा. एके सिंह या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

मार्शल आर्ट सीखो, मजबूत बनो बिटिया

औरैया, जागरण संवाददाता : स्थानीय भारतीय विद्यालय बालिका इंटर कालेज में गुरुवार को विधिक जागरूकता प्राधिकरण की ओर से लगाए गए शिविर में किशोरियों से मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेकर आत्मरक्षा में सक्षम बनने का आह्वान किया गया। इस दौरान मास्टर ट्रेनर ने कराटे के गुर छात्राओं को सिखाए। सिविल जज सीनियर डिवीजन कुसुमलता ने कहा कि वर्तमान दौर में किशोरियों को आत्मरक्षा में समर्थ बनने की आवश्यकता है। इसके लिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पत्नी नहीं आई तो युवक ने जान दी

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में फफूंद रोड पर शहर से सटे गांव बरम्हूपुर के निकट उस समय सनसनी फैल गई, जब एक युवक का शव गांव के बाहर पेड़ पर फांसी से लटकता मिला। मृतक की पहचान होने पर सूचना परिजनों को दी गई। मौके पर पहुंचे परिजनों का कहना है कि युवक चार दिन पहले पत्नी की विदा कराने ससुराल गया था। वापस आने पर बिना घर पहुंचे ही उसने आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों ने ससुरालीजनों पर दुष्प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

उमस व तपिश से बढ़ी घुटन, लोग बेहाल

औरैया, जागरण संवाददाता : सूरज के तेवर तल्ख होने से लोग पसीना-पसीना हो रहे हैं। उमस और तपिश ने इस कदर घुटन बढ़ा दी है कि आम जन बेहाल हैं। पशु पक्षियों के लिए भी खासी परेशानी बढ़ गई है। कई दिनों से बारिश न होने से इस कदर मुसीबत बढ़ी है कि रात में भी उमस के कारण लोग करवटें बदलने को मजबूर हो रहे हैं। सूरज की तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। सुबह से ही तेज धूप बदन झुलसाने को बेताब नजर आने लगती है। गुरुवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

जलकर में 60 रुपए वार्षिक लगान का फैसला

अछल्दा(औरैया), संवाद सूत्र : नगर पंचायत की बोर्ड बैठक में गुरुवार को कई अहम प्रस्ताव पटल पर पास किए गए। इनमें महत्वपूर्ण प्रस्ताव जलकर को लेकर रहा। नए नियम के तहत अब जलकर में 60 रुपए वार्षिक लगान लगाया गया है। इसी तरह हरीगंज में तालाब के सुंदरीकरण को भी पास कर दिया गया। सभागार भवन में नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश पोरवाल की अध्यक्षता में चार घंटे चली बोर्ड बैठक में सभासदों ने अपने-अपने वार्डो में विका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री जनधन योजना के खाते खुलवाने उमड़े लोग

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाते खुलवाने को बैंक शाखाओं द्वारा लगाए गए शिविरों में लोग उमड़ पड़े। जिले भर में एक दिन में सात हजार के करीब खाते खोले गए। बाद में सेंट्रल बैंक शाखा के सामने अतिरिक्त शिविर लगाकर सांसद की मौजूदगी में खाताधारकों को पासबुक वितरित की गई। स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित की गई योजना में साढ़े सात करोड़ परिवारों का देश भर में जन धन योजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

दो की हालत बिगड़ी, परीक्षण न होने से नाराजगी

औरैया, जागरण संवाददाता : दो अनशनकारियों की हालत बिगड़ने से ग्रामीणों में नाराजगी बढ़ गयी है। भाकियू ने कहा कि अनशन करने वालों का चिकित्सकीय परीक्षण सुनिश्चित कराया जाए और उनकी समस्या का तत्काल निदान किया जाए अन्यथा आंदोलन तेज किया जाएगा। अछल्दा क्षेत्र के गांव पुठिया के ग्रामीण हफ्ते भर से अनशन कर रहे है। अनशन कारी मान सिंह व हनुमंत सिंह की हालत बिगड़ गयी। बावजूद इसके डाक्टरों की टीम आज तक नहीं पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

तहसीलदार, डीएसओ समेत पांच निलंबित

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने बुधवार को जिलापूर्ति अधिकारी, पूर्ति लिपिक, बिधूना के तहसीलदार, प्रभारी सब रजिस्ट्रार व सब रजिस्ट्रार कार्यालय के लिपिक को निलंबित कर दिया। इसके अलावा कानूनगो, रजिस्ट्रार के स्थानांतरण के निर्देश दिये। शिवपाल ने सीएचसी बिधूना तथा तहसील परिसर स्थित आपूर्ति कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान विभागीय खामियां मिलने पर उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:15 AM (IST)
        

तहसीलदार, डीएसओ समेत पांच निलंबित

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को बिधूना का दौरा किया। सीएचसी बिधूना तथा तहसील परिसर में स्थित आपूर्ति कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान विभागीय खामियां मिलने पर उन्होंने जिलापूर्ति अधिकारी, पूर्ति लिपिक, तहसीलदार बिधूना, प्रभारी सब रजिस्ट्रार व सब रजिस्ट्रार कार्यालय के लिपिक को निलंबित कर दिया वहीं कानूनगो, रजिस्ट्रार के स्थानांतरण के निर्देश दिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

निष्ठावान कांग्रेसियों में होगा ऊर्जा का संचार

औरैया, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने जनपद में कांग्रेस की कमान निष्ठावान कार्यकर्ता कमलेश दीक्षित को सौंपे जाने से कांग्रेसियों में हर्ष की लहर दौड़ गई। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि जिले में बिखरी व निष्क्रिय पड़े निष्ठावान कांग्रेसियों में ऊर्जा का संचार होगा। सुबह सूचना मिलते ही स्थानीय पुरानी तहसील चौराहा पर पूर्व महामंत्री शेखर मिश्र के नेतृत्व में म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

अब किसी को नहीं दिखता कांशीराम कालोनी का जलभराव

औरैया, जागरण संवाददाता : एक दौर था जब कांशीराम कालोनी में जरा सी समस्या होती थी तो अफसर एक पांव पर खड़े हो जाते थे। अब दौर बदल गया तो अफसर भी बदल गए। अब काहे कोई फिक्र करे, जलभराव होता है तो होता रहे, जनता परेशान है तो बनी रहे। कालोनी में जलभराव की समस्या आएदिन हो रही है लेकिन कोई देखने वाला नहीं है। मायावती शासनकाल में शहर में तीन स्थानों पर काशीराम आवासीय कालोनी बनाई गई थीं। किसी समय कालोनी के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

फसलें सूखती देख फूटा किसानों का गुस्सा

बाबरपुर(औरैया), संवाद सूत्र : एक तरफ सूखे की मार से किसान परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर बिजली न आने से ट्यूबवेल नहीं चल पा रहे हैं। ऐसे में अन्नदाता अपनी फसल की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। बुधवार को अटसू क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने अजीतमल सब स्टेशन पहुंचकर बिजली की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। एसडीओ ने दो दिन में आपूर्ति सुधारने का आश्वासन दिया है। अटसू क्षेत्र में पानी की कमी से सैकड़ों एकड़ फसल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

सूबे में माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती जल्द

औरैया, जागरण संवाददाता : बुधवार देर दोपहर डीआईओएस दफ्तर में माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री के अचानक पहुंचने से खलबली मच गई। मंत्री ने समस्याएं जानी और अभिलेखों का परीक्षण कर असलियत का आंकलन किया। शिक्षा राज्यमंत्री ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि सूबे में माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती जल्द शुरू होगी। उन्होंने स्वीकारा कि शिक्षकों की कमी से व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। शिक्षा राज्य मंत्री विजय ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बढ़ते जा रहे मरीज, जिला अस्पताल में भीड़

औरैया, जागरण संवाददाता : मौसम की गड़बड़ी के चलते अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। वहीं जिला अस्पताल में चिकित्सकों के अभाव के चलते मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। जनपद में संक्रामक रोगों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है जिसका परिणाम है कि जिला अस्पताल में प्रतिदिन 6 सैकड़ा से अधिक मरीज ओपीडी में इलाज के लिए आते हैं, लेकिन स्थिति यह है कि ओपीडी में बमुश्किल तीन व चार डाक्टर ही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

चौकी इंचार्ज का वेतन रोका, जांच के आदेश

बाबरपुर(औरैया), संवाद सूत्र : मंगलवार को देर शाम अचानक कोतवाली अजीतमल में पुलिस कप्तान ने सर्किल क्षेत्र के सभी थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान फफूंद थाना क्षेत्र के चौकी इंचार्ज का वेतन रोकने के साथ-साथ उन पर प्रारंभिक जांच के निर्देश दिए गए। महिला सुरक्षा के प्रति सजगता बरतते हुए कप्तान ने सभी थानाध्यक्षों को विशेष रूप से ताकीद कराया। निर्देश दिए कि स्कूल, कालेज के खुलने व बंद होते समय उनके आसप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कवि शिशु को किया याद

औरैया, जागरण संवाददाता : स्थानीय बुद्धमती इंटर कालेज में बुधवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कवि शिशुपाल सिंह भदौरिया शिशु को रचना धर्मिता का शिखर पुरुष बताते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस मौके पर पौधरोपण भी हुआ। शिशु स्मारक समिति के मंत्री डा. आंज्नेय सहाय अवस्थी स्वाधीन भारत के कुटिल स्वार्थी नेताओं की दूषित राजनीति को शिशु जी ने अपनी रचनाओं के जरिए निशाने पर लिया। प्रधानाचार्य परिषद के मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

फिर कहर बनकर टूटी 27 अगस्त

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : एक बार फिर 27 अगस्त की तारीख बिधूना के अधिकारियों व कर्मचारियों पर भारी पड़ गई। बीते साल इसी तारीख को कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आधा दर्जन अधिकारियों को निलंबित कर दिया था तो वहीं बुधवार को एक बार फिर पांच लोगों के खिलाफ गाज गिरा दी। मालूम हो कि पिछले साल 27 अगस्त को ही कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने समीक्षा बैठक की थी। उस दौरान निरीक्षण में उन्होंने आरके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

पिता-पुत्र के खिलाफ फर्जीवाड़े का मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला गुरुहाई निवासी एक व्यक्ति ने पिता पुत्र पर प्लाट की बिक्री को लेकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाते हुए अभियोग पंजीकृत कराया है। रिपोर्ट न्यायालय के आदेश पर दर्ज की गई है। कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में गुरुहाई निवासी कमलेश कुमार ने कहा है कि उसने टेलीफोन एक्सचेंज के सामने स्थित एक प्लाट का इकरारनामा 30 नवंबर 2011 को कराया था। इसके एवज में उसने दो किश्तों मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें