औरैया

  • गेट मी¨टग कर चलाया जन जागरण अभियान

            
    Updated on: Thu, 28 Jan 2016 05:58 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : आगामी 4 व 5 फरवरी को उप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के तत्वावधान में आयोजित होने वाले धरना प्रदर्शन के लिए पदाधिकारियों ने विभिन्न कार्यालयों में पहुंचकर गेट मी¨टग की। धरना प्रदर्शन के लिए जन जागरण अभियान चलाया। महासंघ के जनपद अध्यक्ष इंजीनियर केएम अग्निहोत्री, सचिव विनोद कटियार ने ककोर मुख्यालय स्थित प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग में पहुंचकर गेट मी¨टग की। मी¨टग में उन... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन गंभीर घायल

            
    Updated on: Thu, 28 Jan 2016 05:57 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुए तीन सड़क हादसों में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां प्रारंभिक उपचार के बाद एक को कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना नेशनल हाईवे पर जालौन चौराहा के निकट हुई। यहां बाइक की चपेट में आकर साइकिल पर सवार जालौन क्षेत्र के गांव कुठौंद निवासी रवि शंकर मिश्रा व उनका साथी सत्तन गंभीर ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में तीन गंभीर घायल

            
    Updated on: Thu, 28 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां प्रारंभिक उपचार के बाद एक को कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना दिबियापुर रोड पर चिचौली गांव के निकट हुई। शहर के मोहल्ला बदनपुर निवासी करुणा शंकर मिश्र बाइक से ककोर मुख्यालय की ओर जा रहे थे। चिचौली गांव के सामने दूसरी ओर से... और पढ़ें »

  • आन, बान, शान के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

            
    Updated on: Thu, 28 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व 26 जनवरी को पूरे जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सरकारी भवनों और संस्थाओं में लोगों ने आन, बान और शान के साथ तिरंगा फहराया। गणतंत्र पर्व पर पूरे जनपद में लोग देश भक्ति में डूबे नजर आए। जिला मुख्यालय ककोर पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने तिरंगा झंडा फहराया। यहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गुरु नारायण त्रिपाठी ने स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े सं... और पढ़ें »

  • बीएचएनडी संचालित न पाए जाने पर सीएमओ पर कार्रवाई

            
    Updated on: Thu, 28 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी द्वारा गोद लिए गांव लछियामऊ में बुधवार को जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएचएनडी सही रूप से संचालित न पाए जाने पर सीएमओ पर कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए। जिलाधिकारी द्वारा गांव पहुंच कर सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग से संबंधित जानकारी प्राप्त की। जिसमें सीडीपीओ व सुपरवाइजर अश्वनी वर्मा के अनुपस्थित पाए जाने पर कार्रवाई के निर्द... और पढ़ें »

  • शव आए तो बिलख उठे युवकों के परिजन

            
    Updated on: Thu, 28 Jan 2016 01:00 AM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : कानपुर देहात के सिकन्दरा में हुए हादसे में जनपद के दो नौजवानों की दर्दनाक मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद उनका शव लाया गया तो परिजनों में कोहराम मच गया। दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। सैकड़ों लोग परिजनों के गम में शामिल होने पहुंच गए। बिधूना प्रतिनिधि के अनुसार - सिकन्दरा के पास डंफर व कार की भिड़ंत में नगर के पूर्व सभासद राकेश कुमार गुप्त के भतीजे रवि (25) पुत... और पढ़ें »

  • मनीषा व चेतना ने रंग भर जीती रंगोली प्रतियोगिता

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 08:12 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : महोत्सव पांडाल में सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। रंगोली प्रतियोगिता में मनीषा व चेतना ने सबसे अच्छी रंगोली बनाकर अव्वल स्थान प्राप्त किया। वहीं पांडाल में ही चित्रकला व निबंध आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने रंगोली प्रतियोगिता का अवलोकन किया और प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौक... और पढ़ें »

  • सूची चस्पा न होने पर 11 राशन डीलरों पर जुर्माना

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:28 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : अधिकारियों के आदेश के बावजूद राशन डीलरों द्वारा सूची चस्पा न किए जाने पर विभाग द्वारा चे¨कग अभियान चलाया गया था। जिसके तहत 11 दुकानों पर सूची चस्पा नहीं पाई गई। विभाग द्वारा इन 11 राशन डीलरों पर जुर्माना किए जाने का आदेश दिया गया है। जागरण में लगातार समाचार प्रकाशित किए जाने के बाद पूर्ति विभाग हरकत में दिखाई दिया। शनिवार को डीएसओ दिलीप कुमार व पूर्ति निरीक्षक संतोष ... और पढ़ें »

  • जान देने के प्रयास के बाद जागा विभाग

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:25 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय प्रथम में टीजीटू के पद पर तैनात अजय कुमार के जान देने के प्रयास के बाद विभागीय अधिकारी उसे न्याय दिलाने के लिए आगे आए है। उसके ऊपर बकाया पैसा वसूलने के बाद उसे उसका रुका हुआ वेतन दिलाने का एक्सईएन पंकज शर्मा ने आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि टीजीटू अजय कुमार का पिछले सात माह से बिजली विभाग द्वारा बिना कोई ठोस कारण बताए वेतन रोक दिया गया ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में दो गंभीर घायल

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:22 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहली घटना कोतवाली क्षेत्र में मंगलपुर रोड़ पर हुई। क्षेत्र के गांव क्योंटरा निवासी गयादीन अपनी बाइक से मंगलपुर की ओर जा रहा था। जैसे ही वह नयापुरवा गांव के सामने पहुंचा अचानक सड़क पर आए आवारा जानवर को बचाने के प्रयास में वह निय... और पढ़ें »

  • अवैध गर्भपात से गिर रहा है ¨लग अनुपात

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:19 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में ¨लग अनुपात के लगातार गिरने का मुख्य कारण अवैध गर्भपात बनता जा रहा है। भारत सरकार द्वारा गर्भधारण पूर्व एवं प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम 1994 लागू कर दिया गया है। जिसके चलते जनपद में इस अधिनियम के क्रियान्वयन के लिए जनपद स्तर पर सलाहकार समिति का गठन किया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एस बी मिश्रा ने बताया कि ¨लग अनुपात में लगातार गिरावट आ रही है। उत्तर प्रद... और पढ़ें »

  • चाक चौबंद व्यवस्था के साथ परीक्षा कराए केंद्र व्यवस्थापक

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:17 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : सोमवार को स्थानीय तहसील सभागार में टीईटी परीक्षा की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित हुई। जिसमें जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि सभी केंद्र व्यवस्थापक चाक चौबंद व्यवस्था के साथ परीक्षा कराए। यदि कोई समस्या आती है तो वह जिला विद्यालय निरीक्षक से संपर्क कर सकते हैं। दो फरवरी को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए जनपद में 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें चार परीक्ष... और पढ़ें »

  • लक्ष्य से दूर माइक्रो कामधेनु

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:14 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी और लीड बैंक के मैनेजर माइक्रो कामधेनु योजना का लक्ष्य पूरा करने के लिए जीतोड़ प्रयास कर रहे हैं, लेकिन बैंक मैनेजरों की अनदेखी के चलते यह योजना अभी लक्ष्य से बहुत दूर है। माइक्रो कामधेनु योजना के तहत वर्ष 2015-2016 में जिला प्रशासन के पास 30 दूध डेरी खुलवाने का लक्ष्य था। इनमें से करीब 10 डेरी तो पहले खुल चुकी हैं, लेकिन बैंकों की अनदेखी के कार... और पढ़ें »

  • बोर्ड ने जनपद में भेजे परीक्षा प्रश्नपत्र

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:11 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : 14 फरवरी से होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए प्रश्नपत्रों की पहली खेप जनपद में पहुंच गई है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अधिकारियों की देख रेख में राजकीय बालिका विद्यालय दिबियापुर में डबल लॉक में प्रश्नपत्रों को रखवाया गया है। 14 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए विभाग द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का कार्यक्रम बोर्ड द्वारा पहले... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में दो गंभीर घायल

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:09 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहली घटना कोतवाली क्षेत्र में मंगलपुर रोड़ पर हुई। क्षेत्र के गांव क्योंटरा निवासी गयादीन अपनी बाइक से मंगलपुर की ओर जा रहा था। जैसे ही वह नयापुरवा गांव के सामने पहुंचा अचानक सड़क पर आए आवारा जानवर को बचाने के प्रयास में वह निय... और पढ़ें »

  • मातृत्व सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 11:28 PM (IST)

    अछल्दा, (औरैया) संवादसूत्र : स्थानीय ब्लाक सभागार में मातृत्व सप्ताह एंव राष्ट्रीय बालिका दिवस के तहत रविवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण हुआ जिसमें गर्भवती महिलाओं की देखभाल के लिये जन प्रतिनिधियों, आशाओं को जानकारी दी गई। सभागार में सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि शासन स्तर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मातृत्व सप्ताह 27 जनवरी से 3 फरवरी तक चले... और पढ़ें »

  • विद्यार्थी मोर्चा ने घटना के विरोध में निकाली रैली

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 11:28 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : रविवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के पीएचडी स्कॉलर छात्र द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले को लेकर शहर में भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शहर में घटना के विरोध में रैली निकाली गई। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारतीय विद्यार्थी में मोर्चा के जिलाध्यक्ष योगेश प्रताप ¨सह के नेतृत्व में स्थान... और पढ़ें »

  • घाट स्थल पर स्नान के लिए बनाया जाएगा चबूतरा

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 07:15 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : सामाजिक संगठन एक विचित्र पहल द्वारा यमुना घाट स्थल पर चलाए जा रहे सफाई अभियान की श्रंखला में रविवार को बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच कर घाट स्थल की साफ -सफाई की। वहीं आर्टीजन स्थल पर अन्त्येष्टि में शामिल होने वाले लोगों के स्नान के लिए चबूतरा बनाए जाने का निर्णय लिया गया। सामाजिक संगठन के संयोजक आनंद नाथ गुप्ता के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शहर के विभिन्न संगठनों के पदा... और पढ़ें »

  • पैसे से बने रिश्तों ने की दगाबाजी

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 07:11 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : एरवाकटरा थाना क्षेत्र के गांव गाजीपुर में हुई वृद्ध की जघन्य हत्या के मामले में यह तथ्य सामने आया है कि पैसे के जरिए बनाए गए रिश्तों ने ही एक दूसरे से दगा की। ग्रामीणों का कहना है कि खून का रिश्ता न होने के चलते ही बेटा बाप का खून बहाने को तैयार हो गया। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है, लेकिन जिस तरह हत्या के बाद सौतेला बेटा अपनी पत्नी के साथ आराम से सुबह 10 बजे... और पढ़ें »

  • औरैया में पिता का गला रेत बक्से में भरा शव

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 07:06 PM (IST)

    एरवाकटरा (औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव गाजीपुर में सनसनीखेज वारदात को अंजाम देते हुए पुत्र ने ही पिता का गला कुल्हाड़ी से काट डाला। रात में वृद्ध की हत्या करने के बाद उसका शव बक्से में भर दिया। सुबह 10 बजे तक आरोपी पुत्र पत्नी के साथ घर में ही रहा। दोनों ने खाना बनाया और खाने के बाद पड़ोसियों से खेत पर जाने की बात कहकर निकल गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो शव बक्से में मिला। माम... और पढ़ें »

(News from Auraiya, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें