« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

एक दिन बिजली दुरुस्त, फिर आंखमिचौनी

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में विद्युत आपूर्ति रास्ते पर आने का नाम नहीं ले रही है। हालत यह है कि आपूर्ति के 15 घंटों में बमुश्किल 9 से 10 घंटे ही आपूर्ति मिल पाती है। बिजली के लिये कई बार प्रदर्शन के बाद भी अब तक न तो शेड्यूल में परिवर्तन हुआ और न ही ट्रि¨पग में कोई कमी दिखाई दी। वर्तमान शेड्यूल में रात को 10 बजे से 12 बजे तक तथा सुबह 7 बजे से 11 बजे तक आपूर्ति ठप रहती है, लेकिन स्थिति यह है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:24 PM (IST)
        

कन्या विद्या धन के लिए आवेदन की कवायद शुरू

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : सपा सरकार द्वारा कन्या विद्या धन पुन: दिए जाने की घोषणा के बाद क्षेत्रीय लोगों में भारी उत्साह है। छात्र -छात्राएं इस योजना का लाभ उठाने के लिए अभी से आवेदन फार्म जमा करने की कवायद में जुट गए हैं। न्यू कान्वेंट पब्लिक इंटर कालेज बिधूना के प्रबंधक कौशलेन्द्र ¨सह यादव ने बताया कि कन्या विद्या धन के लिए पात्र छात्र-छात्राएं 27 अगस्त को तुलसीराम महाविद्यालय में फार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:13 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में चार गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से एक को प्रारंभिक उपचार के बाद कानपुर रेफर किया गया है। पहला हादसा नेशनल हाइवे पर जनेतपुर गांव के सामने हुआ। सधवापुर मंगलपुर निवासी विमल कुमार पुत्र मुहर ¨सह अपने साथी कुलदीप पुत्र बाबूराम के साथ बाइक से औरैया आ रहा था। जनेतप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:12 PM (IST)
        

पछइयां बस्ती में आबकारी विभाग का छापा

औरैया, जागरण संवाददाता : उन्नाव में जहरीली शराब से कुछ लोगों की मौत के बाद जागे आबकारी विभाग ने कच्ची शराब निर्माण के लिए कुख्यात शहर स्थित पछइयां बस्ती में पुलिस के साथ छापा मारा। कई घरों में पड़ताल की गई। विभागीय कर्मियों ने घरों में छिपाकर रखा गया लहन( कच्चा माल ) सड़क पर फैलाकर नष्ट कर दिया। बड़ी मात्रा में तैयार कच्ची शराब भी बरामद हुई है। पुलिस किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई। मामला दर्ज कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:09 PM (IST)
        

पशु वधशाला बनाने की सूचना से गोरक्षकों में आक्रोश

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : पुरवा रावत में पशु वधशाला के निर्माण की सूचना से गो रक्षकों में भारी आक्रोश है। विभाग गो रक्षा प्रमु्ख नमो नारायण अवस्थी ने पुलिस अधीक्षक से पशु वधशाला के निर्माण पर रोक लगाने की मांग की। गो रक्षकों ने कहा कि यदि इसका निर्माण नहीं रोका गया तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे। पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी बालकराम को मामले की जांच के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक को दिए शिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

नौकरी के नाम पर 10 लाख की ठगी

मामला दर्ज, पीड़ित को जान से मारने की धमकी बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : क्षेत्र में एक युवक से नौकरी लगवाने के नाम पर दस लाख रुपए ठग लिए गए। आरोपी पीड़ित को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना सहायल क्षेत्र के ग्राम पुलन्दरपुर निवासी रवीन्द्र ¨सह के भतीजे रिपुदमन ¨सह, उत्सव ¨सह को नौकरी दिलाने के नाम पर बड़पुरा इटावा निवासी सोनू ¨सह, मोन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:06 PM (IST)
        

नई व्यवस्था में जननी सुरक्षा योजना खटाई में

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में जननी सुरक्षा योजना का लक्ष्य इस बार पूरा होता नहीं दिख रहा है। अभी तक लक्ष्य के सापेक्ष 40 फीसद भी पूरा नहीं हो सका है। स्थिति यह है कि आशा कार्यकत्रियों के मानदेय मिलने में होने वाली परेशानी के चलते इस बार लक्ष्य में कुछ कमी दिखाई दे रही है, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में विभाग ने लक्ष्य के सापेक्ष कुल 64 प्रतिशत ही हासिल हो सका था। एनआरएचएम घोटाले की जांच के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:05 PM (IST)
        

घर में घुसकर महिला को पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर स्थित कांशीराम आवास कालोनी पुरानी कलेक्ट्रेट निवासी एक व्यक्ति ने जिला स्तरीय महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ लोगों ने घर में घुसकर उनकी बेटी को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अभियोग पंजीकृत करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला निवासी फरियाज अहमद पुत्र रज्जाक अली ने पुलिस को बताया कि उनकी पुत्री कांशीराम आवास कालोनी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:04 PM (IST)
        

कब्जे को लेकर दबंगों ने महिलाओं को धुना

अछल्दा (औरैया), संवाद सूत्र : ग्राम दलीपुर में देर शाम बाइक सवार आधा दर्जन दबंगों ने रोड किनारे प्लाट में कब्जा करने की नीयत से ईटों को उखाड़ कर फेंक दिया। प्लाट मालिक ने जब इसका विरोध किया तो दबंगों ने बैनामा करवाये जाने का दावा किया। इससे कुपित दबंगों ने प्लाट मालिक की घर की महिलाओं के साथ मारपीट की। घटना के बाद से दबंग वहां से फरार हो गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटनाक्रम के अनुसार क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 08:14 PM (IST)
        

मरीज बढ़े तो अस्पताल की व्यवस्थाएं लड़खड़ाई

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में मौसम चक्र के बदलते ही अस्पतालों में मरीजों की संख्या एकदम से इजाफा हुआ है। चिकित्सकों का कहना है कि मौसम परिवर्तन के चलते वर्तमान में डीहाईड्रेशन व हीट स्ट्रोक के मरीजों में इजाफा हुआ है। करीब दस दिन से बारिश न होने तथा तेज धूप निकलने से मौसम चक्र में बदलाव आया है। जिसका असर मरीजों पर दिखाई देने लगा है। अस्पताल में मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

विधिक साक्षरता शिविर में दी कानूनी सलाह

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान उपजिलाधिकारी राजेंद्र कुमार ने ग्रामीणों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने शिविर में मौजूद ग्रामीणों को कृषक दुर्घटना बीमा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आकस्मिक दुर्घटना के बाद मृतक के आश्रित को पांच लाख रुपए शासन द्वारा दिए जाने का प्रावधान है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        

..आखिर किसके इशारे पर हो रहा खनन

अनंतराम(औरैया), संवाद सूत्र : खाली प्लाटों में भराई करने के नाम पर अवैध रूप से हो रहे खनन को रुकवाने में प्रशासन नाकामयाब साबित हो रहा है। हाइवे निर्माण के नाम पर हो रहे खनन को रोकने के लिए कोई आला अफसर भी हिम्मत नहीं दिखा रहा है। खनन की सूचना पर मंगलवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी अजीतमल ने मौके पर पहुंचकर खनन रुकवा दिया। क्षेत्राधिकारी उदय प्रताप ¨सह ने बताया कि अजीतमल के ऊंचा चौकी क्षेत्र के आगे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

नए नियम कानून से भट्ठा मालिकों में आक्रोश

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : भट्ठा संचालन के लिए एनजीटी द्वारा बनाई गई कठोर शर्तों के कारण भट्ठा मालिकों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इस संबंध में ईंट निर्माता समिति औरैया ने एक बैठक का आयोजन कर नए नियम कानून का विरोध किया। भट्ठा मालिकों का कहना है कि उनके ऊपर एनजीटी द्वारा थोपे गए नए नियम कानून भट्ठा उद्योग को चौपट करने का काम करेंगे। भट्ठा मालिकों का मानना है कि इन नियमों में बदलाव की आवश्यकता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

सोते हुए लोगों पर चढ़ाई कार, पांच घायल

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : कस्बे के ग्राम रामनगर में सड़क किनारे सो रहे पांच लोगों पर शराब के नशे में एक वैन चालक ने उनके ऊपर गाड़ी चढ़ा दी। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए। घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रामनगर में रात 9.30 बजे पांच लोग अपने दरवाजे के बाहर सड़क किनारे सो रहे थे। तभी वहां से एक वैन गुजरी। वैन चालक ने वहां सो रहे लोगों पर वैन चढ़ा दी। इस दुर्घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 07:33 PM (IST)
        

दो पक्षों में चटके लाठी-डंडे, आधा दर्जन घायल

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी: कस्बा क्षेत्र के रुरुगंज में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चटके। इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध कोतवाली में लिखित शिकायत की है। पुलिस ने दोनों पक्षों के घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। क्षेत्र वासियों का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच पुरानी समय से र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

नवोदय विद्यालय में शिक्षक, छात्र आमने- सामने

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : क्षेत्र स्थित नवोदय विद्यालय एक बार फिर चर्चा में है। यहां एक छात्र के निस्कासन को लेकर अध्यापक व विद्यार्थी आमने-सामने आ गए। शिक्षक इस बात पर अड़े थे कि जब तक संबंधित छात्र को विद्यालय से निकाला नहीं जाता, तब तक शिक्षण कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। प्रधानाचार्या ने स्थिति संभालने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी तो पुलिस को मौके पर बुलाया गया। छात्रों का आरोप है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 09:07 PM (IST)
        

इंजन में गाय फंसने से रुकी शताब्दी

दिबियापुर (औरैया) संवादसूत्र : सोमवार को उमरे के फफूंद स्टेशन पर लखनऊ से दिल्ली की ओर जा रही 12003 अप स्वर्ण शताब्दी के आगे अचानक एक गाय आ गई, जिससे उसके चिथड़े इंजन में फंस गये। चालक ने आपातकालीन स्थिति में ट्रेन को रोक दिया। करीब 15 मिनट में इंजन में आई खामी को चालक ने दूर कर दिया। इसके बाद ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया। सोमवार की शाम करीब 6 बजे लखनऊ से दिल्ली की ओर करीब 130 किमी की रफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 09:04 PM (IST)
        

आस्था के सैलाब में आकंठ डूबे भोलेनाथ

औरैया, जागरण संवाददाता : पवित्र माह सावन के अंतिम सोमवार पर भोलेनाथ के भक्त तो श्रद्धा में डूबते, उतराते दिखे ही। उनकी आस्था के सैलाब में खुद भोले बाबा भी आकंठ नजर आए। भोर की पहली किरन बाद में निकली और शिवभक्त पहले ही अवढर दानी का जलाभिषेक करने शिवालयों में जा पहुंचे। तड़के शुरू हुआ हर-हर, बम-बम का नाद पूरे दिन गूंजता रहा। मंदिरों में भंडारे हुए तो दूर दूर से जल लेकर भोलेनाथ का अभिषेक करने पहुंचे क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

आशनाई से जुड़ रहा किशोरी की हत्या का मामला

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : दिबियापुर क्षेत्र के गांव जोरन पुरवा में सामूहिक दुष्कर्म का मामला आशनाई से जुड़ता नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक मृतका व मामले में आरोपी बनाए गए युवक एक ही कालेज में पढ़ते थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि न होने से पुलिस फिलहाल दुष्कर्म किए जाने के नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है। इसके लिए स्लाइड प्रयोगशाला भेजी गई है। शनिवार को जोरनपुरवा में 14 वर्षीय किशोरी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

वोट बनवाने के लिए चक्कर काट रहे प्रधान प्रत्याशी

बिधूना (औरैया), संवाददाता सहयोगी : पंचायत चुनाव में किस्मत अजमाने का सपना देख रहे संभावित प्रत्याशी विकास खंड कार्यालय में वोट कटवाने और बढ़वाने के लिए चक्कर लगाते रहे। उपस्थित अधिकारी मदन चन्द्र दुबे ने बताया कि मतदाताओं के नाम सूची में अंकित कराने को लेकर और सूची से नाम हटवाने की अंतिम तिथि 20 अगस्त थी। अब इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है। गांव की संसद के चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें