« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

कोर्ट आदेश पर दर्ज दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : न्यायालय के आदेश पर स्थानीय कस्बा फफूंद स्थित नई बस्ती बाबा के पुरवा की नवयुवती ने दहेज लोभी ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत कराया है। थाना क्षेत्र के मोहल्ला बाबा का पुरवा नई बस्ती निवासी गंगाराम ने अपनी पुत्री अर्चना राजपूत का विवाह शिवनाथ पुत्र शिव नारायण निवासी ग्राम हाजीपुर थाना बिधनू कानपुर देहात के साथ किया था। उसने अपनी पुत्री को शादी में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:55 PM (IST)
        

बच्चों की मुस्कान बनाए रखने की पहल

औरैया, जागरण संवाददाता : ककोर स्थित कलेक्ट्रेट में जिला बाल संरक्षण समिति की बैठक में जुलाई में चलने वाले आपरेशन मुस्कान के लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बच्चों का दुरुपयोग रोकने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान कर इसके लिए कार्ययोजना बनाकर इस पर अमल किया जाए। उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्थाओं को जागरूक कर बच्चों को संरक्षण प्रदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:28 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : मंगलवार को दोपहर दो बजे के करीब उत्तर मध्य फफूंद रेलवे स्टेशन व बिजाई ब्लाक हट के मध्य मालगाड़ी की चपेट में आकर चौबीस वर्षीय अज्ञात युवक की मौत हो गई। जानकारी पर मौके पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर शहबाज खां ने बताया कि खंभा संख्या 1097- 18 डाउन लाइन पर एक अज्ञात युवक की मौत हो गई है। युवक सफेद रंग की शर्ट व काले रंग की जींस पहने हुए हैं। तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:13 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में तीन गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से एक को कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना नेशनल हाईवे पर मधूपुर नहर पुल के निकट हुई। क्षेत्र के गांव सलैया निवासी जनकश्री अपने पुत्र यश के साथ बाइक से शहर की ओर आ रही थी। तभी पीछे से आ रहे टेंपो ने बाइक में टक्कर मार द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:09 PM (IST)
        

जिलाजज के विदाई समारोह में बार के दो फाड़

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद न्यायाधीश धर्म विजय ¨सह के सेवानिवृत्त होने पर जिला बार एसोसिएशन द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया, लेकिन महामंत्री सहित एक दर्जन से अधिक पदाधिकारियों व सदस्यों ने कार्यक्रम से अनुपस्थित रहे। विदाई समारोह में जिला जज धर्मविजय ¨सह ने कहा कि त्वरित न्याय के लिए बार और बेंच के बीच सामंजस बहुत जरूरी है। डीबीए अध्यक्ष अशोक अवस्थी की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम को संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:22 PM (IST)
        

सपा नेता के दुकान का ताला तोड़ चोरी

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : सोमवार की रात थाना क्षेत्र की रेलवे क्रा¨सग पर स्थित सपा नेता के मकान के बाहर बनी दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने हजारों रुपए का सामान पार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सपा नेता अंकित गुप्ता उर्फ अप्पू पुत्र मूल चन्द्र निवासी रेलवे फाटक ने बताया कि शाम को उसने दुकान बंद कराई और अपने घर के अंदर सो गया। रात को चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर उसमें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:19 PM (IST)
        

सुबह रिमझिम फुहारें, शाम को धूप

औरैया, जागरण संवाददाता : मंगलवार को सुबह दस बजे के बाद शुरू हुई रिमझिम फुहारों की वजह से गर्मी से काफी हद तक राहत मिल गई। वहीं शाम को निकली मामूली धूप ने मौसम को सुहाना बना दिया। वहीं रिमझिम बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दिखाई दी। दोपहर एक बजे के करीब न्यूनतम और अधिकतम तापमान में मामूली अंतर दिखाई दिया। जनपद में जून माह समाप्त हो गया है, लेकिन अभी तक जो भी बारिश हुई है उससे गर्मी में राहत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:01 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में महिला की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : सहायल थाना क्षेत्र के गांव सुखलालपुर में एक महिला की संदिग्ध हालात में फांसी पर लटकने से मौत हो गई। महिला के पिता ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या कर शव फांसी पर लटका देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू की है। कन्नौज जनपद के बसवारी सौरिख निवासी हवलदार ¨सह पुत्र द्वारिका प्रसाद ने सहायल थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:22 PM (IST)
        

प्रसूता की मौत पर परिजनों का हंगामा

औरैया, जागरण संवाददाता : फफूंद थाना क्षेत्र के गांव खगीपुर निवासी एक प्रसूता की प्रसव के दौरान मौत हो गई। पहली बार मां बनने जा रही महज 25 साल की महिला की मौत पर परिजनों में कोहराम मच गया तो उन्होंने अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों के होहल्ला के दौरान सूचना अधिकारियों को दी गई है। पहुंचे अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। बिधूना थाना क्षेत्र के गांव बरुआ निवासी सपना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:59 PM (IST)
        

जून में 3.2 एमएम बारिश, किसान ¨चतित

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में इस बार कम बारिश के आसार दिखाई देने लगे हैं। जून में अभी तक केवल 3.2 एमएम बारिश होने से किसान ¨चतित दिखाई दे रहे हैं। बारिश कम होने की वजह से धान की नर्सरी भी किसान नहीं डाल पाए हैं। इससे धान की फसल देर से शुरू होने की संभावना बन गई है। मौसम वैज्ञानिकों द्वारा जनपद में जून में 174 एमएम बारिश की संभावना व्यक्त की गई थी। इसके बाद यह संभावना घटते-घटते 147 पर पहुंच ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:34 PM (IST)
        

बारिश से अतिक्रमण हटाओ अभियान पर ब्रेक

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में पालिका प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान दो दिन से नहीं चला। विभागीय अधिकारी इसका कारण बारिश बता रहे हैं। जबकि लोगों का कहना है कि अब शायद ही शहर में अभियान चलाया जाए। पालिका प्रशासन द्वारा 23 जून से शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की थी। छह दिन अभियान इटावा रोड, जालौन रोड, मंडी समिति के सामने अभियान चलाया गया। इसके बाद दो दिन शहर में लगे बै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:31 PM (IST)
        

रिटायर्ड दरोगा के खाते से उड़ाए 50 हजार

औरैया, जागरण संवाददाता : जिले में साइबर अपराध पर रोक नहीं लग पा रही है। साइबर क्रिमिनल ने इस बार सेवानिवृत दरोगा को शिकार बनाया है। अपराधियों ने पहले उससे खाता लाक होने का झांसा देकर एटीएम का नंबर पूछा और उसके बताते ही आनन-फानन उसके खाते से कई हजार की ऑनलाइन शा¨पग कर डाली। पीड़ित पूर्व दरोगा ने तहरीर पुलिस को देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। शहर के मोहल्ला ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:29 PM (IST)
        

मुफ्त में मछली न देने पर गोली मारी

बिधूना (औरैया), संवाद सहयोगी : मुफ्त में मछली न देने पर दबंगों ने तमंचे से एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से उसे सैफई रिफर कर दिया गया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सराय प्रथम निवासी दशरथ पुत्र रामासरे सर्वोदयनगर बंथरा बाजार में मछली बेचने गया था। मछली बेचकर वापस लौट रहा था तभी बंथरा के कुछ लोग आये और दशरथ से मुफ्त में मछली मांगी। जब दशरथ न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:32 PM (IST)
        

जरायम की सूचना दो, नाम गुप्त रहेगा

इस खबर को बॉक्स में लगाएं। औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर स्थित गेल में अधिकारियों एवं विभिन्न कंस्ट्रक्शन कंपनियों के ठेकेदारों व ट्रांसपोर्टरों की बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अपराध पर प्रभावी नियंत्रण पुलिस व जनता के सहयोग से ही संभव है। समाज के लोग अगर सही समय पर अपराध और अपराधियों की सूचना पुलिस को दें तो घटना को होने से रोका जा सकता है। पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी ने कहा कि दबंग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:24 PM (IST)
        

बिधूना में हाथी से ¨चघाड़ेंगे शिव प्रसाद

बिधूना (औरैया ) संवाद सहयोगी : कस्बा में हुए बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में जहां संगठन को और अधिक सक्रिय बनाने पर बल दिया गया। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए कमर कसने का आह्वान भी किया गया। सम्मेलन में बिधूना, दिबियापुर और औरैया विधानसभा के प्रत्याशियों की घोषणा भी की गई। सम्मेलन में जोनल कोआर्डिनेटर अशोक सिद्धार्थ ने सपा, भाजपा, कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:15 PM (IST)
        

फुटपाथ पर कब्जा, पैदल को सड़क

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के पुरानी फफूंद चुंगी रोड पर स्थिति यह है कि फुटपाथ पर लोगों ने कब्जा कर अपने चबूतरे बना रखे हैं। ऐसे में पैदल राहगीरों को मुख्य सड़क से ही गुजरना पड़ता है। जिसकी वजह से लोग आए दिन दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। शहर में अभी तक मुख्य सड़कों व बाजारों में अतिक्रमण अभियान चलाया जाता था जिसकी वजह से इन सड़कों पर कोई रोकटोक न होने के कारण लोग फुटपाथ को तो अपनी जागीर समझ कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:14 PM (IST)
        

दुकान की छत काट चोर ले गए दर्जनों मोबाइल

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : रविवार की रात नगर के नहर बाजार स्थित मोबाइल की दुकान की छत काटकर अज्ञात चोरों ने दर्जनों मोबाइल पार कर दिए। घटना की जानकारी दुकान मालिक को सुबह हो सकी जब वह दुकान खोलने आया। थाने में दर्ज कराए गए मामले में नितिन दयाल पुत्र विष्णु दयाल निवासी राणानगर दिबियापुर ने बताया कि उसकी मोबाइल की दुकान नहर पुल के पास स्थित है। रोज की तरह शाम आठ बजे दुकान बंद करके घर चला ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:07 PM (IST)
        

तीन ने मिलकर एक को पीटा, घायल

फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव ममरेजपुर खास उर्फ नवादा में सोमवार की सुबह तीन व्यक्तियों ने किसी बात को लेकर अपने ही गांव के एक व्यक्ति को लाठी, डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर पीड़ित को डाक्टरी परीक्षण के लिए दिबियापुर सीएचसी भेज दिया। गांव निवासी राकेश पुत्र साहब ¨सह यादव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मेरे गांव के चुन्नू पुत्र राम अव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:06 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत, तीन घायल

बिधूना (औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग हुए दो सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई। वहीं दो युवतियों समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सैफई रेफर किया गया है। शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की गई है। पहली घटना रठगांव स्थित करुणा हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने हुई। मोहल्ला गो¨वदनगर निवासी अंकित कुमार गुप्ता (22) पुत्र स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:59 PM (IST)
        

ट्रेनों में चोरी करने वाला माल सहित दबोचा

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के एक सदस्य को उत्तर मध्य रेलवे के फफूंद स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने दबोच लिया। जिसके पास से लूटा गया मोबाइल व बैग बरामद हुआ। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जीआरपी प्रभारी इन्द्रपाल ¨सह ने बताया कि सोमवार की सुबह आठ बजे प्लेटफार्म नंबर तीन, चार कैंटीन के पास ट्रेनों में चोरी करने वाले एक युवक को पकड़ लिया गया। पूछने पर उसने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:18 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें