Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

सरसों का तेल लदा ट्रक पलटा, ग्रामीणों ने लूटा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : नेशनल हाईवे पर सोमवार की सुबह एक मैजिक को बचाने में सरसों के तेल से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गया। हादसे की जानकारी जैसे ही समीपवर्ती गांव अमिलिया पहुंची तो ग्रामीणों में तेल लूटने की होड़ मच गई। जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल कर ट्रक को कब्जे में लिया। ट्रक चालक को मामूली खरोच आई है। नागाजी ब्रांड सरसों के तेल के कंटेनर लादकर एक ट्रक पोर्सा मध्यप्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

परीक्षा घोषित होते ही धरना स्थगित

औरैया, जागरण संवाददाता : शिक्षा मित्रों की लंबित परीक्षाओं को इलाहाबाद पीएनपी द्वारा घोषित कर दिया गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र ने अपना धरना स्थगित कर दिया है। सोमवार को संगठन की बैठक हुई जिसमें जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि पीएनपी इलाहाबाद से लिखित आश्वासन मिलने के बाद धरना स्थगित कर दिया गया है। बताया गया कि 28,29 दिसंबर को बैक पेपर की परीक्षा, 1 दिसंबर को तृतीय ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:04 PM (IST)
        

त्योहार के मद्देनजर पुलिस का मार्च

औरैया, जागरण संवाददाता : त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने रूटमार्च कर अमन बहाली की कवायद की। सदर बाजार से शुरू हुआ मार्च शहर की प्रमुख सड़कों से होता हुआ सुभाष चौक तक पहुंचा। भारी दल बल के साथ मार्च सबसे पहले शहर के व्यस्तम सदर बाजार पहुंचा। संकट मोचन मार्केट गुमटी होते हुए पुलिस अधिकारी, कर्मी संजय गेट पहुंचे। इसके बाद जमालशाह होते हुए सुभाष चौक तक मार्च किया गया। पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

लेंटर गिरने से युवक घायल

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : चौकी क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम चपटा में एक मकान का लेंटर तोड़ा जा रहा था। इसी दौरान अचानक पूरा लेंटर भरभरा कर गिर गया, जिसकी चपेट में आकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पहले उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल लाया गया जहां से गंभीरावस्था में उसे सैफई रेफर कर दिया गया। चपटा निवासी सूरज प्रकाश अपने पुराने मकान में मरम्मत का कार्य करा रहे हैं। इसी के चलते रविवार की सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

ढाबे पर हुई मारपीट में दोनों ओर से मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे स्थित बुग्गी ढाबा पर बीती रात दो गुटों के बीच हुई मारपीट में दोनों ओर से एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट लिखकर जांच शुरू की है। मोहल्ला आर्यनगर निवासी शुभम चौबे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शुक्रवार की रात करीब 9.30 बजे उसका भाई मंजुल चौबे नेशनल हाईवे स्थित बुग्गी होटल पर अपने साथियों के साथ खाना खा रहा था। तभी म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

शराबी की गलत सूचना पर परेशान रही पुलिस

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : क्षेत्र के गांव पीपरा का पुरवा निवासी अशोक कुमार पुत्र बाबूराम ने शराब के नशे में शनिवार को 100 नंबर पर सूचना दी कि उसे कुछ लोगों ने गोली मार दी है और वह घायल अवस्था में नेशनल हाईवे पर भीखेपुर पुल के नीचे पड़ा है। सूचना पर कोतवाली प्रभारी शैलेन्द्र सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। खोजबीन की गई, लेकिन कोई भी व्यक्ति घायल नहीं मिला। आसपास के लोगों से भी जानकारी ली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

लोक अदालत में 193 मुकदमे हुए तय

औरैया, जागरण संवाददाता : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में रविवार को जनपद न्यायाधीश की अध्यक्षता में लोक अदालत का आयोजन हुआ। इस दौरान 193 मामले तय किए गए। इनमें मोटर दुर्घटना क्लेम के पांच मुकदमों से 6.50 लाख प्रतिकर एवार्ड किया गया। 21 हजार 140 रुपए का अर्थदंड भी वसूल किया गया। जिला जज देवेंद्र नाथ शुक्ल की अध्यक्षता में कार्रवाई शुरू हुई। प्राधिकरण सचिव सिविल जज सीनियर डिवीजन कुसुमलता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

तीन दिन से फुंका पड़ा ट्रांसफार्मर, आक्रोश

औरैया, जागरण संवाददाता : सत्तेश्वर पश्चिम में हाईवे के निकट रखा ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदला गया है। ऐसे में तीन दिनों से मोहल्ले में अंधेरा छाया हुआ है। सुबह पानी के लिए मोहल्लावासियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। हाईवे के निकट दीपू राइस मिल के निकट रखा 250 केवीए का ट्रांसफार्मर तीन दिन पहले फुंक गया था। इस कारण सत्तेश्वर मोहल्ले के एक तिहाई इलाके में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई इस कारण सुबह प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

ब्लाक प्रमुख का चुनाव बना मुसीबत, बीडीसी का इस्तीफा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : अजीतमल ब्लाक प्रमुख का चुनाव जैसे -जैसे नजदीक आ रहा है। बीडीसी सदस्यों के धड़कनें तेज हो गई हैं। हालत यह है कि ब्लाक प्रमुख पद के दो बड़े उम्मीदवार कुर्सी के लिए सारे दांव पेंच अजमा रहे हैं। इसका सीधा असर बीडीसी सदस्यों पर पड़ रहा है। धरपकड़ की आशंका से इनमें घबराहट है। इसी का नतीजा है कि एक बीडीसी ने डीपीआरओ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अजीतमल ब्लाक प्रमुख के चुनाव मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

एम्बुलेंस से टकराया ट्रक, छह घायल

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : बेला मार्ग पर रविवार की दोपहर ओवरलोड मौरंग से लदे ट्रक का टायर अचानक फट गया, जिससे ट्रक अनियंत्रित होकर एम्बुलेंस से टकरा गया। हादसे में एम्बुलेंस सवार छह लोग घायल हो गए। इनमें से तीन घायलों को गंभीरावस्था में मिनी पीजीआई सैफई रेफर कर दिया गया। इधर घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। दोपहर करीब 12 बजे बेला की ओर मौरंग लाद कर एक ट्रक जा रहा था। जैसे ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मिठाई के रुपये मांगने पर हथगोला फेंका

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित सुभाष चौक के निकट एक मिष्ठान भंडार पर मिठाई के रुपये मांगने पर दबंगों ने हथगोला फेंका और फायरिंग की। हमले में दुकान के एक कर्मी को चोटें आई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल की है। सुभाष चौराहा स्थित रमाकांत स्वीट हाउस के संचालक दीपक पोरवाल ने बताया कि रविवार दोपहर ब्रह्मनगर निवासी एक युवक पहुंचा और मिठाई खरीदी। मिष्ठान की कीमत मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

माध्यमिक विद्यालयों के खाली पद भरे जाएं पदोन्नति से

औरैया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की बैठक जिलाध्यक्ष के आवास पर संपन्न हुई, जिसमें अवशेष महंगाई भत्ता व माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के रिक्त पद पदोन्नति से भरे जाने की कार्रवाई प्रारंभ करने की मांग उठाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए श्रीओम चतुर्वेदी ने कहा कि शासन स्तर से पदोन्नति संबंधी दिशा निर्देश बीएसए कार्यालय आ चुके हैं। इसके बावजूद कार्रवाई प्रारंभ नहीं की जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मार्शल सवार बदमाशों ने दंपती को लूटा

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : तमाम कोशिशों के बावजूद भी लूटपाट की घटनाएं थम नहीं रही हैं। रविवार की सुबह हाईवे पर वाहन का इंतजार कर रहे दंपती को मार्शल सवार बदमाशों ने लिफ्ट देकर बैठा लिया। उसके बाद उन्हें मारपीट कर लूट लिया, बदमाश 21 हजार रुपए लूटकर दंपती को फेंक कर चले गए। कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत पूठा गांव निवासी बांके लाल राजपूत ने बताया कि वह सुबह दस बजे अपनी पत्नी सुशीला के साथ वाहन के इंत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

उत्पीड़न के मामले पर दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई

औरैया, जागरण संवाददाता : ककोर मुख्यालय के कलेक्ट्रेट सभागार में अनुसूचित जाति जनजाति उत्पीड़न की जिला सतर्कता समिति एवं मानीटरिंग समिति की बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनुसूचित जाति उत्पीड़न के मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने समिति के सदस्यों को निर्देश दिए कि इन प्रकरणों पर प्रभावी कार्रवाई कर उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

किराया मांगने पर दबंगों ने की मारपीट

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : किराया मांगने पर आधा दर्जन से अधिक दबंग यात्रियों ने प्राइवेट बस के परिचालक को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। घटना की तहरीर कोतवाली में दी गई है। इस मामले से प्राइवेट बस संचालकों में आक्रोश व्याप्त है। बिधूना -इटावा मार्ग पर सुबह प्राइवेट बस का परिचालक पप्पू यादव पुत्र कम्बो निवासी गरौरा भरथना ने नगला गुदे निवासी पवन पुत्र सुभाष यादव व हरिओम पुत्र घनश्याम से किराये के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

तीन फरार आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

एरवाकटरा(औरैया), संवाद सूत्र : एरवाटीकुर में 10 अक्टूबर को घर में घुसकर किशोरी के हत्या के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि उनके द्वारा मुख्य आरोपी को भगाने में मदद की गई थी। गौरतलब हो कि 10 अक्टूबर को दिन दहाड़े एरवाटीकुर निवासी राम प्रकाश अवस्थी की 14 वर्षीय पुत्री निशा पर अजय कमल पुत्र रामनरेश ने तमंचे से फायर कर उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

विद्यालय में खेला जाता जुआ, पुलिस बेखबर

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : पुलिस गश्त की कमजोरी का परिणाम है कि तुर्कीपुर प्राथमिक विद्यालय व शहनवाजपुर विद्यालय में रात होते ही जुआरी जुआ खेलते हैं तथा शराब के जाम लड़ाते हैं। इस बाबत प्रधानाध्यापक द्वारा तहसील दिवस व थाने में शिकायत की गई बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अराजकतत्वों ने स्कूलों को भी अपनी गतिविधियों का केंद्र बना रखा है। इसी का परिणाम है कि तुर्कीपुर प्राथमिक विद्यालय के प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

दरवाजा लगाने के विरोध में लगाई आग

बिधूना(औरैया) संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम जगतपुर में दबंगों ने दीवार तोड़कर जब दरवाजा रखने की कोशिश की तो भू स्वामी ने विरोध किया। इस पर उसे मारपीट कर घायल कर दिया गया। यही नहीं दबंगों ने छप्पर में आग लगा दी जिससे अनाज, कपड़े व बिस्तर जलकर राख हो गए। मामले की तहरीर कोतवाली में दी गई है। जगतपुर निवासी वीरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि उसने अपने प्रयोग के वास्ते घर के सामने तीन डे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

युवक को मारपीट कर 35 हजार लूटे

कंचौसी(औरैया), संवाद सूत्र : भैंस खरीदने गए युवक को एक कालेज के सामने बदमाशों ने मारपीट कर लूट लिया। आरोप है कि 35 हजार रुपए लूट लिए गए। मामले की शिकायत चौकी में की गई। पुलिस का कहना है कि मामला संदिग्ध है, फिर भी जांच की जा रही है। बान बाजार घनश्यामपुर निवासी गुलाब सिंह पुत्र बाबू सिंह सुबह हाकिम पाल से भैंस खरीदने गया था, लेकिन सौदा न हो सका। इस पर वह पैसे लेकर घर लौट आया था। सुबह करीब 10 बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

निरीक्षण में शिक्षामित्र व रसोइया मिली अनुपस्थित

औरैया, जागरण संवाददाता : उप कृषि निदेशक बनारसी यादव ने भाग्य नगर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र पीपरपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शिक्षा मित्र, रसोइया आंगनबाड़ी कार्यकत्री अनुपस्थित मिलीं, वहीं शौचालय होने के बावजूद उसमें ताला लगा मिलने पर आपत्ति जताई गई। उप कृषि निदेशक सुबह विद्यालय पहुंचे तो प्रधानाध्यापक शोभाराम, सहायक अध्यापिका शिखा मिश्रा उपस्थित पाई गई, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें