« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

सुपरफास्ट रोकने पर यात्रियों का हंगामा

ट्रेन का लोगो लगा दें। अछल्दा (औरैया) संवाद सूत्र : स्टेशन पर सुपरफास्ट ट्रेन को लूप लाइन पर रोक कर अन्य गाड़ियां निकाली गई। जिससे यात्रियों ने हंगामा किया। कोच का एसी खराब होने से यात्री और भड़के। स्टेशन मास्टर द्वारा शिकायत पुस्तिका न दिए जाने से मामला बढ़ गया। फोर्स बुलाकर स्थिति को नियंत्रण में कर ट्रेन को रवाना किया गया। बीकानेर से गोहाटी जा रही 15631 डाउन सुपरफास्ट एक्सप्रेस सायं 7.40 बज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:34 AM (IST)
        

उदय से पहले ही अस्त हो गया 'रवि'

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : कविता के क्षेत्र में पहचान बना रहा कस्बा का रवि चकमने से पहले ही बुझ गया। सोमवार को इनवर्टर का करंट लगने से उसने दम तोड़ दिया। युवा बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। युवा गीतकार की मौत से जनपद के साहित्य जगत में शोक की लहर दौड़ गई। कस्बा के किशोरगंज निवासी कवि अरुण कुमार रवि रविवार देर शाम इनवर्टर में प्लग लगा रहे थे। अचानक बाहर निकले तार में हाथ छू गया तभी वह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:34 AM (IST)
        

केंद्र की विफलताएं बताने निकलेंगे कांग्रेसी

औरैया, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम करार देते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्र सरकार की विफलताएं बताने कांग्रेसी अब गांव-गांव जाएंगे। जिलाध्यक्ष कमलेश दीक्षित ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने चुनाव के समय जनता से जो वादे किए थे। उन्हें पूरा करने में वह नाकाम साबित हुई है। पेट्रोल के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार ने महंगाई को काबू में करने के बजाए और बढ़ा दिया है। किसानों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:34 AM (IST)
        

अच्छे नागिरक बनने की प्रक्रिया में यह शिविर बहुमूल्य

औरैया, जागरण संवाददाता : स्थानीय आर्य समाज मंदिर में सोमवार को युवा चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व विकास के एक सप्ताह के आवासीय शिविर की शुरूआत पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि लालजी शुक्ल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सचरित्र नागरिक बनने के लिए यह शिविर बच्चों के लिए अत्यधिक बहुमूल्य हैं। उन्होंने कहा कि शिविर के माध्यम से बच्चों को कराए जाने वाले विभिन्न अभ्यास उनके जीवन के लिए उपय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:34 AM (IST)
        

शिक्षकों की सेवानिवृत्त होने के लिए नए आदेश की घोषणा

औरैया, जागरण संवाददाता : माध्यमिक विद्यालयों में 1 अप्रैल से नए शिक्षा सत्र के शुरू होने से शिक्षकों के सेवानिवृत्त होने पर भी आ रही विसंगतियों को दूर करते हुए नए आदेश की घोषणा की है। इससे शिक्षकों में हर्ष की लहर दौड़ गई है। शिक्षक संघ के प्रदेश सदस्य जगदीश नारायण त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष सतेंद्र ¨सह राठौर व जिला मंत्री सुनील कुमार मिश्र ने बताया कि शिक्षक विधायक जगवीर किशोर जैन द्वारा दी गई सूचना क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

आम तोड़ने गए बालक की पेड़ से गिरकर मौत

बिधूना (औरैया), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के गांव कल्यानपुर में आम तोड़ने गया एक बालक पेड़ से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। नाजुक हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। कोतवाली क्षेत्र के गांव कल्यानपुर निवासी सुशील कुमार भदौरिया का दस वर्षीय पुत्र सत्यम पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ रहा था, तभी उसका पैर फिसल गया और वह नीचे आ गिरा। काफी ऊंचाई से गिरने के चलते व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

बीमारी से तंग आकर महिला ने दी जान

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के बूढ़ादाना में सोमवार को 21 वर्षीय महिला ने बीमारी से तंग आकर जान दे दी। घटना के बारे में मृतका के भाई अफजल निवासी सिकन्दरा कानपुर देहात ने बताया कि उसकी बहन हसीना (20) पत्नी शमशाद निवासी बूढ़ादाना काफी दिनों से बीमार चल रही थी। उपचार के बाद भी आराम न मिलने से महिला ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच करते हुए बताया कि मह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

कानपुर क्राइम ब्रांच के सिपाही को वाहन ने रौंदा

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : नहर पुल पर सोमवार को अज्ञात वाहन ने कानपुर क्राइम ब्रांच में तैनात सिपाही को रौंद डाला। सिपाही की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सुबह दूध लेकर जा रहे एक दूधिए ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए शैलेश कुमार पुत्र राम शरण पुष्कर निवासी रतनपुर गढि़या, अजीतमल ने बताया कि उसके पिता राम शरण पुष्कर (57) पुत्र बनवारी लाल कानपुर नगर में क्राइम ब्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग -अलग जगह हुई सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से दो को कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना क्षेत्र के गांव जगजीवनपुर के निकट हुई यहां नीलगाय की टक्कर लगने से बाइक सवार पिता -पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। फफूंद क्षेत्र के गांव गनू का पुरवा निवासी राम बिहारी अपने च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

श्रम सीकरों से हासिल किया मुकाम

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम में जनपद में सर्वोच्च रहे गेल डीएवी के छात्र सत्यम का कहना है कि उन्होंने यह मुकाम कठिन परिश्रम से प्राप्त किया है। उनका कहना था कि जनपद में स्थान बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। 18 घंटे तक पढ़ाई करने के बाद ही यह मुकाम हासिल हो सका है। उनका कहना था कि पिता राजेश कुमार व माता कांती देवी का विशेष योगदान रहा। पढ़ाई के समय उन्हें कोई कठिनाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

जूस पिलाकर जेवर ले उड़ी महिलाएं

औरैया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोडवेज बसों में मुसाफिरों के साथ जहरखुरानी की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। इस बार जहरखुरान गैंग ने एक महिला को शिकार बनाया। दो महिलाओं ने ही आम के जूस में जहरीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश किया और नकदी, जेवर लूट लिए। महिला को बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रायबरेली जनपद के भदोखर लालगंज क्षेत्र के कुशियापुर गांव निवासी रामरती प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

सीबीएसई परीक्षा में छात्रों ने मारी बाजी

औरैया, जागरण संवाददाता : सीबीएसई के इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम दोपहर बाद घोषित किया गया जिसमें छात्रों ने बाजी मार ली। केंद्रीय विद्यालय के संदीप दुबे तथा गेल डीएवी के सत्यम ने 95.6 फीसद अंक पाकर जनपद में प्रथम स्थान अर्जित किया। परिणाम घोषित होते ही छात्रों में परीक्षा परिणाम जानने की उत्सुकता दिखाई दी। तमाम छात्र इंटरनेट कैफों के चक्कर लगाते देखे गए। घोषित परीक्षा परिणाम में छात्रों ने विभिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

सीआईएसएफ की भर्ती में कई अभ्यर्थी हुए बेहोश

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की भर्ती में अत्यधिक गर्मी के चलते लगभग आधा दर्जन अभ्यर्थी बेहोश हो गए। कई अभ्यर्थियों के मुंह से खून की उल्टी आने लगी। आनन-फानन पीड़ितों को अस्पताल भेजा गया। एनटीपीसी टाउनशिप में चल रही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की भर्ती में सोमवार को दौड़ में भाग ले रहे अभ्यर्थी हैदर अली (22) पुत्र शाकिर अली निवासी प्रेमनगर झांसी, संजीव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:33 AM (IST)
        

जालसाजी का आरोप,दो लाख हड़पे

औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के महमूद पेगू निवासी एक व्यक्ति ने जमीन के बैनामे में धोखाधड़ी कर दो लाख रुपए हड़प लेने का आरोप लगाते हुए एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। न्यायालय के निर्देश पर दर्ज किए गए मुकदमे के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। महमूद पेगू निवासी हरि मोहन ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि पुरवा महासुख निवासी शिवपाल ¨सह पुत्र विद्या राम ने जमीन के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:32 AM (IST)
        

हमले के चार आरोपियों को 4-4 साल कैद

औरैया, जागरण संवाददाता :अपर सत्र न्यायाधीश(कोर्ट नं01)अंगद प्रसाद ने थाना फफूंद क्षेत्र के ग्राम तुर्कीपुर की मड़ैया में प्राणघातक हमला कर तीन लोगों को घायल करने के चार आरोपी वीरेंद्र ¨सह, राजेश उर्फ कल्लू, राजेंद्र ¨सह उर्फ ¨रकू व कमल ¨सह की चार-चार वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। वहीं साढ़े सात हजार रुपए अर्थदंड से भी दंडित किया है। उल्लेखनीय है कि ग्राम तुर्कीपुर की मड़ैया निवासी जगदीश ¨सह पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:32 AM (IST)
        

दो जगह आग लगी,हजारों का नुकसान

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के दो गांवों में आग लगने से हजारों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक हजारों का सामान जलकर राख हो गया। पहली घटना क्षेत्र के गांव जौंरा में हुई। गांव निवासी शिवनंदन पुत्र रामगोपाल के घर के छप्पर में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। छप्पर से आग की लपटें उठती देख गांव में कोहरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:32 AM (IST)
        

रिश्तेदार बन घर में घुसा और ले उड़ा माल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला नरायनपुर में एक व्यक्ति खुद को रिश्तेदार बताकर घर में घुसा और गृहस्वामी के नकदी, जेवर ले उड़ा। पीड़ित मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने उसे टरका दिया। अब न्यायालय के निर्देश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। मोहल्ला नरायनपुर निवासी कैलाश पुत्र सीताराम ने पुलिस को बताया कि एक अंजान व्यक्ति उसके घर में घुस आया और खुद को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:32 AM (IST)
        

घर के बाहर खड़े युवक को पीटा, घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सलैया में घर के बाहर खड़े एक युवक को दो लोगों ने गाली गलौज कर मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव निवासी कोटा डीलर भोला ¨सह का 19 वर्षीय पुत्र बृजेन्द्र अपने घर के बाहर खड़ा था। तभी गांव के ही दो लोग पहुंचे और गाली गलौज करने लगे। युवक ने गाली गलौज का विरोध किया तो दोनों ने उस पर हमला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:32 AM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत

कंचौसी (औरैया) संवाद सूत्र : कानपुर से लौटकर घर जा रहे युवक की संदिग्ध अवस्था में सड़क पर गिरकर मौत हो गई। सड़क पर गिरने से युवक के सिर में गंभीर चोट आई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की, वहीं परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। जानकारी के मुताबिक जितेंद्र ¨सह (35) पुत्र बाबू ¨सह निवासी कंचौसी गांव रविवार की शाम कानपुर स्थित अपनी रिश्तेदार के घर से लौटकर गांव जा रहा था। बताते हैं कि अचानक ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:32 AM (IST)
        

¨हदी बोलकर महसूस करें गर्व

औरैया, जागरण संवाददाता : गेल पाता में दो दिवसीय वर्कशाप में ¨हदी बोलने पर गर्व महसूस करने की अपील की गई। दूर -दूर से आए ¨हदी सेवियों ने भाषा के महत्व पर प्रकाश डाला। वर्कशाप का उद्घाटन वैदिक मंत्रोच्चारण से किया गया। प्रदेश व उत्तराखंड से आए शिक्षकों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। गेल में जीएमएचआर ए के श्रीवास्तव ने सभी शिक्षकों से कार्यशाला में पूर्ण योगदान देकर सफल बनाने की अपील की। वीजीएम के प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:12 AM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें