« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

चे¨कग अभियान में विभाग ने वसूले 3.60 लाख

शहर के आधा दर्जन मोहल्लों में चला अभियान औरैया, जागरण संवाददाता : विद्युत विभाग द्वारा चलाए जा रहे सघन चे¨कग अभियान के तहत शहर के आधा दर्जन मोहल्लों में सघन अभियान चलाया गया जिसमें 3.60 लाख रुपए वसूले गए। वहीं अवैध संयोजन कर विद्युत चोरी कर रहे सात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई। एसडीओ गजेंद्र ¨सह सहित अन्य अभियंताओं के नेतृत्व में निकली विभाग की पांच टीमों ने जालौन चौराहा, सत्तेश्वर पश्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

वाहनों की नीलामी में गोलमाल

औरैया, जागरण संवाददाता : शनिवार को थाना अछल्दा में वाहनों की नीलामी में गोलमाल पाया गया जिसमें कई वाहनों की नीलामी बाद में कागजों में सिमट गई। वाहनों की संख्या 43 थी और कई अच्छे वाहन नीलामी के लिए बाद में निकाले गए, जोकि मर्जी के मुताबिक लोगों ने सस्ते दामों में लिए। थाना परिसर में नायब तहसीलदार संजय कुशवाहा की मौजूदगी में वाहनों के नीलामी की प्रक्रिया शुरू हुई। इससे पूर्व ही अच्छी बाइक नीलामी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

बाइकर्स ने युवक को गोली मार किया घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : एरवाकटरा थाना क्षेत्र में सरकारी अस्पताल उमरैन सुतियानी रोड के सामने बीती रात एक युवक को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर घायल कर दिया। घायल युवक के चाचा ने एक नामजद समेत तीन के खिलाफ हत्या के प्रयास का अभियोग पंजीकृत कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। इटावा जनपद के ऊसराहार थाना क्षेत्र के कुदरैल गांव निवासी उसमान पुत्र नेक्से ने एरवाकटरा थाना में दर्ज कराई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

दूसरी शादी पर पति के खिलाफ पुलिस तक पहुंची पहली पत्नी

औरैया, जागरण संवाददाता : नई बस्ती मुरादगंज निवासी एक महिला ने अपने पति पर बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर लेने व उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की गुहार पुलिस अधीक्षक से लगाई है। एसपी ने जांच के निर्देश दिए हैं। महिला थाना में एसपी को संबोधित शिकायती पत्र देते हुए नई बस्ती निवासी शकुन्तला देवी ने कहा है कि उसका विवाह कुछ साल पहले शांती कालोनी इटावा निवासी नाथूराम के साथ हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

जेसीबी ने गिराया विद्युत पोल, बड़ा हादसा टला

दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : नगर में चल रहे नगर पंचायत के अंडरग्राउंड नाले की खुदाई करते वक्त जेसीबी द्वारा 440 वोल्ट लाइन के खंभे को गिरता देख वहां पर अफरा तफरी मच गई, वहीं लोगों की सूझबूझ से खंभा विजय वर्मा की टिन शैड पर जाकर गिरा जिससे उनकी टिन शैड धराशायी होकर जमीन पर आ गिरी। जानकारी के अनुसार नगर के फफूंद रोड पर नगर पंचायत द्वारा अंडरग्राउंड नाले में पाइन लाइन डालने हेतु जेसीबी द्वारा खु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव को लेकर बसपा ने शुरु की तैयारी

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : शनिवार को नगर स्थित बसपा दिबियापुर प्रभारी रामकुमार अवस्थी के आवास पर सेक्टर गठन व बीबीएफ की समीक्षा बैठक बुलाई गई जिसमें सभी सेक्टर के प्रभारियों एवं पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया। अक्टूबर माह में होने वाले संभावित पंचायत चुनाव को लेकर कार्यकर्ता अभी से तैयारी शुरू कर दें। समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए जोनल कोआर्डीनेटर अनुज कुमार गौतम व संघप्रिय गौतम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

बाइक नहीं मिली तो विवाहिता को घर से निकाला

औरैया, जागरण संवाददाता : अछल्दा थाना क्षेत्र के गांव अगरैया का पुरवा में विवाहिता को अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। पीड़िता की तहरीर पर स्थानीय महिला थाना में अभियोग पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू की गई है। महिला थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में शहबाजपुर बेला निवासी आनंद कुमार की पुत्री सपना ने कहा है कि उसका विवाह कुछ समय पहले अगरैया का पुरवा निवासी अजय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

युवक को खंभे से बांधकर पीटा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में मधूपुर नहर पुल के निकट जालौन के एक युवक को खंभे से बांधकर मारपीट कर घायल कर दिया गया। किसी तरह चंगुल से छूटकर युवक कोतवाली पहुंचा और घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने जांच शुरू करते हुए युवक का चिकित्सकीय परीक्षण कराया है। जालौन जनपद के समथर निवासी मोहम्मद इसरायल पुत्र महबूब हाल में उरई में रहता है। शनिवार को वह फफूंद स्थित दरगाह के दीदार करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

प्लाट में मिला नवजात, नि:संतान दंपती ने अपनाया

जिला अस्पताल से रेफर होने पर कानपुर ले गए दंपती औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाइवे के करीब स्थित प्रेमानंद आश्रम नई बस्ती में उस समय सनसनी फैल गई, जब एक नवजात खाली प्लाट में पड़ा मिला। नवजात के मिलने की सूचना पर सैकड़ों लोग मौके पर एकत्र हो गए। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू की। शिशु को जिला अस्पताल लाया गया। सूचना पर पहुंचे एक नि:संतान दं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:16 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में तीन गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग जगह हुई तीन सड़क दुर्घटनाओं में महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां से गंभीरावस्था के चलते एक को कानपुर रेफर किया गया है। पहली घटना दिबियापुर रोड पर ककोर मुख्यालय के सामने हुई। यहां सामने से आ रही तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आकर सुर्जनपुर अजीतमल निवासी विमलेश कुमार पुत्र रामप्रकाश गंभीर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

एआरटीओ कार्यालय में दलाल ने कम्प्यूटर आपरेटर का हाथ तोड़ा

औरैया, जागरण संवाददाता : उपसंभागीय परिवहन अधिकारी में दलालों की कारगुजारी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शनिवार को एक दलाल द्वारा कंपनी के कम्प्यूटर आपरेटर के साथ मारपीट कर उसका हाथ तोड़ दिया। घायल आपरेटर ने उपसंभागीय परिवहन अधिकारी को पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में गुड़गांव की कंपनी रोजमेट्रा द्वारा कम्प्यूटर आपरेटर के पद पर सुनील कुमार शर्मा पुत्र ओंकार नाथ शर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

राष्ट्र निर्माण में सहायक बनने की बच्चों ने ली शपथ

औरैया, जागरण संवाददाता : शनिवार को गेल विहार में छात्रों ने राष्ट्र निर्माण में सहायक बनने की शपथ ली। कर्तव्य पथ पर चलते हुए पद के प्रति निष्ठापूर्वक न्यायप्रिय रहने का संकल्प भी लिया। गेल डीएवी मॉडल स्कूल के प्रांगण में नवनिर्वाचित प्रीफेक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कम्प्रेशर स्टेशन के प्रभारी उप महाप्रबंधक एन गंगोपाध्याय ने कहा कि बचपन से ही टीम भाव से अनुश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:06 PM (IST)
        

खेल में हुई लड़ाई, एकछात्र की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के जेसीज चौराहा के निकट स्थित एक जूनियर हाईस्कूल में इंटरवल के समय दो छात्र खेल खेल में आपस में लड़ गए। अचानक चोट लगने से उनमें से एक छात्र बेदम होकर गिर पड़ा। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल व कोतवाली में जमकर हंगामा किया। पुलिस ने शव कब्जे में ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:03 PM (IST)
        

सचित्र- चार पारिवारिक मामलों में सार्थक साबित हुई 'पहल'

औरैया, जागरण संवाददाता : पति पत्नी के बीच विवाद निपटाने के लिए पुलिस द्वारा दूसरे व चौथे शनिवार को महिला थाना में आयोजित होने वाले पहल कार्यक्रम में चार दंपती एक दूसरे के साथ फिर से रहने को तैयार हो गए। चारों मामलों में अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने लिखित समझौता कराकर पति पत्नी को एक दूसरे के साथ रहने भेजा। पहल में आए 21 में से इन चार मामलों के अलावा एक में अभियोग पंजीकृत कराने के न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 05:55 PM (IST)
        

छात्रों को न्याय दिलाने के लिये संघर्ष करेगी विद्यार्थी परिषद

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर स्थित हरे रामा हरे कृष्णा स्कूल के संचालकों द्वारा फर्जी अंकतालिका बांटे जाने को लेकर विद्यार्थी परिषद भी सक्रिय हो गई है। पदाधिकारियों ने कहा है कि छात्रों को न्याय दिलाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संघर्ष की राह अपनाए। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक प्रतीक ¨सह ने कहा है कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन दिया जाएगा। जिसमें स्कूल संच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 05:23 PM (IST)
        

बारिश के बाद उमस ने किया बेहाल

औरैया, जागरण संवाददाता : लगातार दो दिन बारिश व बादल छाए रहने से तापमान में कमी आई थी, लेकिन शनिवार को फिर स्थिति जस की तस हो गई और निकली तेज धूप ने लोगों को बेहाल कर दिया। वहीं तेज धूप के चलते तापमान में भी मामूली बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं दूसरी ओर वैज्ञानिकों का कहना है कि अब 31 जुलाई तक बारिश की संभावना नहीं है। गुरुवार की रात जनपद भर में हुई दो एमएम बारिश तथा शुक्रवार को पूरे दिन बादल छाए रहने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 05:19 PM (IST)
        

लक्ष्य तो मिला, लेकिन निर्माण के लिए धेला नहीं

औरैया, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय निर्माण के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन यह प्रयास भी नाकाफी साबित हो रहे हैं। क्योंकि बड़ी संख्या में ग्रामीणों के आवास शौचालय विहीन है। ऐसे में ग्रामीण खुले में शौच करने के लिए जाने को मजबूर दिखाई देते हैं। इस वर्ष शासन द्वारा लक्ष्य तो निर्धारित कर दिया गया है, लेकिन अभी तक शासन ने इनके निर्माण के लिए कोई धनराशि न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 05:14 PM (IST)
        

तिलक ने जलाई थी स्वतंत्रता की मशाल

औरैया, जागरण संवाददाता : स्वतंत्रता आंदोलन के पुरोधा पंडित बाल गंगाधर तिलक के जन्मदिवस पर तिलक शोध संस्थान द्वारा गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें वक्ताओं ने तिलक के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि तिलक ने जो स्वतंत्रता की अलख जगाई थी, उसी को आगे बढ़ाते हुए देश को आजाद कराया गया था। तिलक शोध संस्थान के अध्यक्ष डा. प्रेम नारायण शुक्ल ने तिलक के जीवनवृत पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

अतिक्रमण से दिनभर रहती है जाम की नौबत

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में अतिक्रमण की समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फुटपाथों पर दुकानदारों का कब्जा दिखाई देता है। मुख्य सड़क पर ही वाहनों व पैदल यात्रियों का आवागमन होता है। इससे दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है। शहर के यमुना रोड पर अपेक्षाकृत बसों व ट्रकों का आवागमन पूरे दिन बना रहता है। वहीं खानपुर व अन्य जगह जाने के लिए भी इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने में लापरवाही पर आधा दर्जन अधिकारियों को नोटिस

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी का वेतन काटने के आदेश औरैया, जागरण संवाददाता : गुरुवार को जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा के दौरान सार्वजनिक तालाबों से अतिक्रमण हटवाने के मामले में शिथिलता बरतने के कारण दो एसडीएम सहित आधा दर्जन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के आदेश दिए हैं। वहीं नगर पालिका औरैया के अधिशासी अधिकारी का वेतन काटने के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 08:20 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें