औरैया

  • यूपीपीसीएल परियोजना प्रबंधक को नोटिस

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:19 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी ने बुधवार को दिबियापुर के गांव कन्हई पुरवा में निर्माणाधीन महामाया पालीटेक्निक का निरीक्षण किया। वहां कार्य अधूरा देख व कार्यदायी संस्था का कोई प्रतिनिधि न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही यूपीपीसीएल के परियोजना प्रबंधक को नोटिस देने के आदेश दिए। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव दिबियापुर के कन्हई पुरवा में निर्माणाधीन महामाया पॉलीटेक्निक के निरीक्षण के लिए प... और पढ़ें »

  • बंद मिला गेहूं खरीद केंद्र, प्रभारी पर कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:18 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में गेहूं खरीद को गति देने के लिए जिलाधिकारी ने गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। मंडी समिति स्थित कर्मचारी कल्याण निगम का क्रय केंद्र बंद मिला जिस पर केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं गौहना में निरीक्षण के दौरान केंद्र प्रभारी पर किसानों की व खाली चेकें पाए जाने पर जांच कराने के आदेश दिए। जनपद में गेहूं खरीद की गति बहुत धीमी है। अभी तक एक हजार ... और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी में भोजन कर तंदुरुस्त होंगे बच्चे व गर्भवती

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:18 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : गर्भवती महिलाओं को अब खुद के लिए खाना पकाने की आवश्यकता नहीं है। डीएम ने चार गांवों के आंगनबाड़ी केंद्रों में राज्य पोषण मिशन के तहत पका पकाया गर्म भोजन बनवाकर गर्भवती महिलाओं व अतिकुपोषित बच्चों को खिलवाने की व्यवस्था की है। इन गांवों में अभियान को सफलता मिलने पर और गांवों में भी इसे शुरू किया जाएगा। जिलाधिकारी ने अपने गोद लिए गांव याकूबपुर, लछियामऊ व सीडीओ के गोद लिए गए... और पढ़ें »

  • कम वर्षा होने की संभावना से कृषि वैज्ञानिक ¨चतित

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:34 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : मौसम विभाग अच्छी बारिश की संभावना व्यक्त कर रहा है, लेकिन 90 दिनों के प्राप्त अपडेट के अनुसार कुल 27 दिन वर्षा होने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे कृषि वैज्ञानिक ¨चतित हैं। जून में बारिश की संभावना बहुत कम बताई जा रही है। मौसम विभाग इस बार मानसून में अच्छी वर्षा होने की बात कह रहा है। जून, जुलाई व अगस्त में मौसम विभाग ने 450 एमएम बारिश की संभावना व्यक्त की है। यह पिछले वर्... और पढ़ें »

  • युवक से जेवरात व नगदी लूटी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:33 PM (IST)

    फफूंद (औरैया) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव गदनपुर के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचा दिखाकर दिन दहाड़े एक बाइक सवार मामा भांजे को रोक लिया। बदमाशों ने भांजे से दो अंगूठी, चेन व 70 हजार रुपये नगदी लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने लोहे की राड मारकर उसे घायल कर दिया। उसने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। नगदी लेकर पीड़ित बहन की शादी में लिए कर्ज को अदा करने जा रहा था। कानपुर देहात के... और पढ़ें »

  • नौगवां में हैजा का प्रकोप, एक की मौत कई बच्चे बीमार

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:00 PM (IST)

    दिबियापुर, औरैया, जागरण संवाददाता: थाना क्षेत्र के गांव नौगवां में मंगलवार रात अचानक हैजा का प्रकोप फैल गया। एक किशोरी की मौत हो गई जबकि दर्जनभर बच्चे नाजुक हालत में सीएचसी में भर्ती कराए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर परीक्षण शुरू किया है। गांव में शाम करीब 7 बजे अचानक बच्चों को उल्टी दस्त होने लगे। पहले ग्रामीणों ने गांव में ही उपचार की कोशिश शुरू की, लेकिन बच्चों की हालत बिगड़त... और पढ़ें »

  • कार में दुष्कर्म की रिपोर्ट 9 माह बाद दर्ज

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:34 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : पुलिस किसी भी घटना के पीड़ित को बड़ी आसानी से टरका सकती है। यही वजह है कि पुलिस से लोगों का भरोसा उठता जा रहा है। ताजा मामले में पुलिस ने कार में बंधक बनाकर दुष्कर्म का शिकार हुई महिला की रिपोर्ट घटना के 9 माह बाद न्यायालय के निर्देश पर दर्ज की है। अजीतमल क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने न्यायालय के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीते साल 10 जुलाई को वह किसी कार्य से ... और पढ़ें »

  • हरियाणा के गैंग ने डाली थी पंडपुर डकैती

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:11 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव पंडपुर में 15 व 16 अप्रैल की रात फार्म हाउस पर हुई डकैती की सनसनीखेज वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है। वारदात में हरियाणा में बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग की संलिप्तता पाई गई है। पुलिस ने साजिश रचने व डकैती की घटना में शामिल क्षेत्र के दो आरोपियों को दबोचा है। उनके पास से लूट का माल व बेलचा बरामद हुआ है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस न... और पढ़ें »

  • सिपाही की बेटी ने गोली मारकर दी जान

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 06:52 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला सत्तेश्वर में एक युवती ने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार कर जान दे दी। युवती का पिता पुलिस में सिपाही है और वर्तमान में इटावा में तैनात है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सत्तेश्वर मोहल्ला निवासी केपी ¨सह इटावा में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मुंशी के पद पर तैनात है। शहर में डीएम आवास... और पढ़ें »

  • वेतन मिलते ही गायब हो जाते संविदा कर्मी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 06:25 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : परिवहन विभाग को संविदा चालक और परिचालकों की मनमानी भारी पड़ रही है। वेतन मिलने के बाद ये बिना बताए कई दिन के लिए फुर्र हो जाते हैं। इनकी मनमानी के चलते हर महीने की 15 तारीख के बाद कई बसें वर्कशाप में खड़ी रहती हैं। औरैया डिपो में इस समय 62 बसों का बेड़ा है। इन्हें संचालित करने के लिए संविदा पर चालक व परिचालकों को नियुक्त किया गया है। इनको प्रति किलोमीटर 1.20 रुपये के हिसाब ... और पढ़ें »

  • नामांकन बढ़ाने को गुणवत्ता युक्त शिक्षा आवश्यक

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 06:13 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : मंगलवार को शहर स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र पर स्कूल चलो अभियान के तहत गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें बालिका शिक्षा के जिला समन्वयक कप्तान ¨सह यादव ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप अधिकाधिक बच्चों को नि:शुल्क व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करानी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा स्कूलों में अधिकाधिक नामांकन कराए जाने पर जोर दिया जा रहा है जिससे समाज का हर वर्ग पढ़ा लिखा होकर... और पढ़ें »

  • कच्ची बर्फ कहीं खड़ी न कर दे मुसीबत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 06:06 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : सावधान हो जाईये, कहीं आप गला तर करने के लिए कच्ची बर्फ से बने उत्पादों का प्रयोग तो नहीं कर रहे। गर्मी बढ़ते ही इसकी मांग में बढ़ोत्तरी होने लगी है। लेकिन इसको बनाने में मानकों का ठीक से प्रयोग नहीं हो रहा है। बड़ी बात तो यह है इसको बनाने के लिए जनपद में किसी के पास लाइसेंस ही नहीं है। बिजली कटौती के कारण घरों में ठंडा पानी बमुश्किल मिल पा रहा है। इसलिए सभी कच्ची बर्फ के सह... और पढ़ें »

  • कन्वर्जन कास्ट बढी फिर भी दूध वितरण ठप

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 05:38 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद के परिषदीय विद्यालयों में सरकार के आदेश को शिक्षक धता बता रहे हैं। हालत यह है कि स्कूलों में दूध वितरण के लिए कन्वर्जन कास्ट में तो बढ़ोतरी कर दी गई, लेकिन जनपद भर के विद्यालयों में दूध का वितरण बिल्कुल ठप चल रहा है। शिक्षक संघों द्वारा बच्चों को दूध दिए जाने का विरोध भी किया जा रहा है। परिषदीय व अन्य सहायता प्राप्त विद्यालयों में मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था सरकार द्वा... और पढ़ें »

  • झोपड़ी में लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:06 PM (IST)

    दिबियापुर (औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के केंजरी गांव में जोगी के डेरा में सोमवार की शाम एक झोपड़ी में आग लग गई जिससे झोपड़ी सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। ग्राम प्रधान व राजस्व के अधिकारी मौके पर पहुंचे। सोमवार की शाम जोगी डेरा गांव में रमेश नाथ पुत्र केदार नाथ की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। आग लगी देख गांव के लोग आग बुझाने में जुट गए। करीब आधा घंटा की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा... और पढ़ें »

  • जिलाधिकारी ने सुनी किसानों की समस्याएं

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:05 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : विकास भवन स्थित सभाकक्ष में सोमवार को किसान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में अधिकारियों, कर्मचारियों व किसानों ने भाग लिया। सर्वप्रथम विगत किसान दिवस में आई शिकायतों का अवलोकन कर लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने निर्देश दिया। किसान दिवस में किसानों द्वारा पानी की समस्या उठाई गई। जिसके निराकरण के ल... और पढ़ें »

  • तालाबों में उड़ रही धूल, पशु पक्षी बेहाल

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:04 PM (IST)

    अजीतमल, औरैया, संवादसूत्र : गर्मी शुरू होते चुकी है, गांवों में जल संरक्षण के लिए बने तालाबों में धूल उड़नी शुरू हो गई है। तालाबों के सूख जाने से आग लगने की स्थिति में नियंत्रण के लिए पानी की समस्या भी खड़ी हो गई है। वहीं गर्मी बढ़ने पर बेजुबान पशु पक्षियों को प्यास के चलते पानी न मिलने पर जान गंवानी पड़ रही है। गर्मी की शुरूआत है, तहसील क्षेत्र के अधिकांश तालाब सूख गये हैं। वर्तमान में तहसील क्षेत... और पढ़ें »

  • एसपी की कक्षा में सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:04 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली में लगी एसपी की क्लास में नगर की सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन किया गया। प्रधानों से गांवों की सुरक्षा चुनौतियों का जायजा लिया गया। हालांकि निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे तक कप्तान के न पहुंचने को लेकर लोग मायूस नजर आए। पुलिस कप्तान अतुल शर्मा ने सोमवार शाम कोतवाली में व्यापारियों, प्रधानों व शहर के गणमान्य लोगों की बैठक आहूत की थी। एसपी के साथ पहली बैठक की उत्सु... और पढ़ें »

  • विवाहिता को निर्वस्त्र कर पीटा, गर्भस्थ शिशु की मौत

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:03 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के कस्बा बाबरपुर में दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालीजनों ने क्रूरता करते हुए विवाहिता को निर्वस्त्र कर पीटा। महिला का आरोप है कि पिटाई के चलते गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो गई। पीड़िता की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है। बाबरपुर के मोहल्ला इस्लाम नगर निवासी इश्तियाक अली की पुत्री सीवा बेगम ने पुलिस को बताया कि उसका विवाह... और पढ़ें »

  • पूर्व दस्यु सुंदरी के भाई को तमंचा समेत पकड़ा

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 07:19 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने नेशनल हाइवे पर मिहौली गांव के निकट पूर्व दस्यु सुंदरी रेनू यादव के भाई को तमंचा व कारतूस समेत गिरफ्तार किया है। उसका एक अन्य साथी भी पकड़ा गया है। दोनों के पास से कारतूस भी बरामद हुए हैं। एसएसआई विष्णु गौतम पुलिस टीम के साथ नेशनल हाइवे पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान मिहौली ओवरब्रिज के निकट दो युवक संदिग्ध हालत में खड़े नजर आए। पुलिस ने उन्हें कब्जे में लेकर त... और पढ़ें »

  • हाईवे पर आ रहे बाइकसवार को मारी गोली

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता: शादी समारोह में शामिल होने औरैया आ रहे एक युवक को पीछे से आ रही एक कार सवार चार बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया। गोली लगने से घायल युवक ने बदमाशों को पहचान लिया। युवक ने बताया कि उस पर रंजिशन फायर किया गया है। हाईवे पर पेट्रो¨लग कर रही पुलिस ने घायल को एंबूलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। रविवार देर शाम कानपुर देहात जनपद के थाना अमराहट निवासी सुरेंद्र कुमा... और पढ़ें »

(News from Auraiya, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें