Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरैया

तालाब खुदाई की जांच के आदेश

औरैया, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के शीतकालीन भ्रमण के तहत औरैया ब्लाक के गांव अजनपुर में चौपाल लगाई। ग्रामीणों द्वारा प्रधान की तमाम शिकायतें की गई। जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए तालाब खुदाई की जांच किए जाने के आदेश दिए। साथ ही हैंडपंप मरम्मत के लिए चंदा वसूलने पर प्रधान से रिकवरी किए जाने के आदेश दिए। चौपाल में जिलाधिकारी ने लुधपुरा सड़क पर अतिक्रमण देखकर उपजिलाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

चाकू से हमला कर किया घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव रहट का पुरवा स्थित एक ईंट भट्ठा पर मजदूरों के बीच हुए झगड़े में एक श्रमिक को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को जिला अस्पताल लाया गया जहां से कानपुर रेफर किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। छत्तीसगढ़ राज्य के विलासपुर जनपद के गधनू निवासी मोनू (22) पुत्र संतोष अपने परिजनों के साथ पुरवा रहट स्थित एक भट्ठा पर काम करने आया है। बी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में दो जगह चले लाठी-डंडे

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में जमीन को लेकर दो जगह हुए विवाद में दो पक्षों के बीच लाठी डंडे चले। घायल की तहरीर के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू करते हुए उन्हें जिला अस्पताल भेजा। पहली घटना क्षेत्र के गांव मढ़ापुर में हुई। गांव निवासी रन्नो देवी ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर के दरवाजे बैठी थी। तभी गांव के ही प्रताप उसकी पत्नी प्रभा देवी, गीता, मंगे लाल व मीना देवी पहुंचे और गाली गलौज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

सन् 71 की जंग के शहीदों को किया याद

औरैया, जागरण संवाददाता : 16 दिसंबर सन् 1971 को पाकिस्तानी सेना ने भारतीय फौज के सामने हथियार डाले थे। इसी की याद में मंगलवार को मोहल्ला ओमनगर में पूर्व सैनिकों ने कार्यक्रम आयोजित कर 1971 की जंग में शहीद हुए जिले के सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। भारत प्रेरणा मंच के कार्यालय में पूर्व सैनिक कल्याण मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सेवानिवृत्त कैप्टन विश्राम सिंह भदौरिया ने भारत माता के चित्र प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:09 PM (IST)
        

ट्रक चालक को घेर कर मांगा गुंडा टैक्स

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में कानपुर रोड पर बर्फ फैक्ट्री के निकट ट्रक चालक को रोक कर आधा दर्जन लोगों ने गुंडा टैक्स वसूलने की कोशिश की। पीछे से अन्य ट्रकों पर आ रहे चालक के साथियों ने एक को दबोच लिया और जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। क्षेत्र के गांव कुदरकोट निवासी संजय पुत्र कमलेश दिबियापुर से ट्रक में माल लादकर कानपुर की ओर जा रहा था। जैसे ही वह कानपुर रोड पर ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:06 PM (IST)
        

शीतलहर से कांपे लोग, धूप बेअसर

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में शीतलहर ने लोगों को कंपकंपा कर रख दिया। धूप निकलने के बावजूद लोग ठंड से बेहाल थे। 12 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली सर्द हवाओं के चलते लोग गरम कपड़े से खुद को ढंके रहे। मौसम विभाग का कहना है कि 23 दिसंबर के बाद ही तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। विगत चार दिनों से पड़ रही भीषण ठंड से आम जनमानस पूरी तौर से परेशान है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:03 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

औरैया, जागरण संवाददाता : दिबियापुर -बेला मार्ग पर अघारा के निकट सड़क दुर्घटना में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। शहर के मोहल्ला तिलकनगर निवासी प्रमिला देवी पत्नी जयसिंह के साथ बाइक से बेला गई थी। मंगलवार सुबह दोनों बाइक से वापस लौट रहे थे। दिबियापुर से चार किलोमीटर पहले अचानक महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:55 PM (IST)
        

सरकार के नए फरमान से गैस उपभोक्ता परेशान

औरैया, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा गैस सिलेंडर की सब्सिडी को सीधे उपभोक्ता के बैंक खाते में भेजे जाने के फरमान के बाद गैस उपभोक्ताओं के लिए मुसीबत पैदा कर दी है। वहीं एजेंसी द्वारा दिए जा रहे फार्म में आधार कार्ड की अनिवार्यता के चलते लोग परेशान हैं। नई स्कीम के अनुसार गैस एजेंसी से फार्म दिया जा रहा है जिस पर उपभोक्ता को अपना आधार कार्ड स्क्रेन कराके पूरा भरकर गैस एजेंसी पर पासबुक की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

बारिश ने बढ़ाई आलू किसानों की मुसीबत

औरैया, जागरण संवाददाता : बारिश ने आलू किसानों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। आलू के लिए बेमौसम हुई बरसात खासी नुकसानदेह हो सकती है। मौसम यदि न खुला तो किसानों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। कृषि वैज्ञानिकों की मानें तो मौसम में यह परिवर्तन गेहूं की फसल के लिए खासा लाभप्रद है। आलू के खेतों में भरा पानी किसान निकाल दें तो आलू की फसल पर मंडराया खतरा काफी हद तक कम हो सकता है। शनिवार को हुई बारिश के च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

टायर फटने से अनियंत्रित हुआ ट्रक

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : टायर फटने से ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ड में जा रुका। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। औरैया कन्नौज-विलराया पनवाड़ी मार्ग पर बेला रोड पर यह हादसा हुआ। मौरंग भरा ट्रक यहां से जा रहा था। अचानक उसका टायर फट गया और वह अनियंत्रित हो गया। यह तो अच्छा हुआ कि ट्रक सड़क के किनारे जाकर खड्ड में रुक गया और बड़ा हादसा होते-होते बचा। ट्रक चालक और क्लीनर मौके से भाग गए।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

खामियां देख चढ़ा डीएम का पारा

कंचौसी (औरैया), संवाद सूत्र : सोमवार को सहार ब्लाक क्षेत्र के गांव लछियामऊ में आयोजित चौपाल में समस्याएं सुन जिलाधिकारी का पारा चढ़ गया। समस्याएं सुनने के बाद निरीक्षण करने निकलीं जिलाधिकारी को खामियां मिलने पर उन्होंने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि जल्द व्यवस्थाएं दुरुस्त करें, अन्यथा की स्थिति में विभागीय कार्रवाई की जाएगी। चौपाल में ग्रामीणों द्वारा गांव के आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक विद्यालय में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में घायल की मौत

मुरादगंज (औरैया) संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत कस्बा मुरादगंज में दस दिसंबर को हुई मार्ग दुर्घटना में घायल हुए एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। अयाना रोड मुरादगंज निवासी पीयूष दीक्षित के पुत्र सिद्दू अपने भाई को भेजने चंदनापुर चौराहे पर जा रहे थे। लक्ष्मी विद्या मंदिर मुरादगंज के सामने स्कूली बस ने टक्कर मार दी। जिसमें दोनों भाई घायल हो गए थे। सोमवार को लखनऊ में इलाज के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

पत्नी के वियोग में फांसी लगाने वाले युवक की मौत

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव असेनी में अपनी पत्नी की मौत से दुखी होकर फांसी लगाने वाले युवक की उपचार के दौरान सोमवार को कानपुर में मौत हो गई। गांव निवासी सरनाम सिंह प्रजापति की पत्नी पूजा शुक्रवार को आग से जल गई थी। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र से कानपुर रिफर की गई जिसकी कानपुर में उपचार के दौरान शनिवार को मौत हो गई थी। पूजा का शव जब घर आया तो उसके पति सरनाम सिंह से रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

दो दिन बाद निकली धूप, मिली राहत

औरैया, जागरण संवाददाता : दो दिन बारिश व बादल छाए रहने के कारण धूप न निकलने से आम आदमी परेशान था। सोमवार को दोपहर बाद निकली धूप से लोगों ने राहत महसूस की। हालांकि शीतलहर का प्रकोप तीसरे दिन भी जारी रहा और लोग अलाव चिपकने के लिए मजबूर हो गए। शीतलहर के चलते न्यूनतम व अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट चल रही है। वहीं बादलों का रुख भी आज तीसरे दिन भी खराब दिखाई दिया। दोपहर तक आसमान में बादल छाए रहने से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

हाईवे 18 घंटे से अधिक जाम

बाबरपुर (औरैया), संवाद सूत्र : सिक्स लेन हाईवे प्रोजेक्ट के तहत आम जनमानस को सुविधाएं तब मिलेंगी। यह तो नहीं पता किंतु इतना जरूर है कि प्रोजेक्ट से लोगों की मुश्किलें फिलहाल उम्मीद से अधिक बढ़ गई हैं। कारण है कि सिक्स लेन निर्माण कार्यदायी संस्था द्वारा की जा रही खामियां वाहन चालकों के लिए परेशानी बना हुआ है। इन्हीं खामियों के चलते रविवार दोपहर बाद से लगे हाइवे पर जाम से कई आपातकालीन लोगों के वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

बाइक से गिरकर दो पुलिस कर्मी चुटहिल

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : सोमवार सुबह बाइक से औरैया जा रहे दो पुलिस कर्मी बाइक से गिरकर चुटहिल हो गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। कंप्यूटर आपरेटर सिपाही संदीप मिश्र अपनी बाइक से औरैया जा रहा था। पीछे थाने का पैरोकार रामजी लाल बैठा था। बाइक जैसे ही बजरंग फिलिंग स्टेशन के सामने पहुंची, तभी अचानक सामने से एक कुत्ता आ गया जिसे बचाने के चक्कर में बाइक बहक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में धू-धू कर जली कार

बाबरपुर(औरैया), संवाद सूत्र : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में प्रतापपुर चौराहा के निकट देर शाम एक इनोवा कार रहस्यमय परिस्थितियों में धू-धू कर जल गई। न तो कार के निकट कोई सवारी नजर आई, न ही दूर-दूर तक कार के चालक का कोई अता पता चला। शाम करीब 8 बजे प्रतापपुरा के लोग सड़क की ओर निकले तब उन्हें हाईवे पर आग की लपटें उठती दिखाई दीं। जानकारी करने लोग हाईवे स्थित प्रतापपुरा चौराहा के निकट पहुंचे तो ओवरब्रिज के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 08:49 PM (IST)
        

उचक्कों ने उड़ाया महिला का पर्स

औरैया, जागरण संवाददाता : दिल्ली से कन्नौज के गुरसहायगंज स्थित अपने घर लौट रही दंपती का पर्स उचक्कों ने पार कर दिया। महिला ने शोर मचाया तो आसपास मौजूद लोगों ने एक को दबोच लिया और जमकर धुनाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले किया गया है। गुरसहायगंज कन्नौज निवासी गजराज अपनी पत्नी संध्या के साथ दिल्ली से वापस लौट रहा था। यहां रोडवेज बस से उतर कर वह दिबियापुर बस स्टैंड की ओर रिक्शा से जाने लगे। दिबियापु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

गायब युवक का 10 दिन बाद भी सुराग नहीं

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद आगरा के वाह कस्बे से बीते पांच दिसंबर को गायब हुए उमेश बघेल पुत्र ओम प्रकाश का आज तक कोई सुराग नहीं लग सका है। उसकी मारुति वैन थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुरानी दिबियापुर गांव के निकट नहर पटरी से थाना पुलिस ने 7 दिसंबर को बरामद की थी। वाह थाने से दिबियापुर पहुंचे विवेचना अधिकारी संजय शुक्ल ने बताया कि गायब युवक पांच दिसंबर को किसी शादी में शामिल होने के लिए घर से निकला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

सवारियों से भरा आटो पलटा, तीन गंभीर घायल

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र में दिबियापुर रोड पर कखावतू के निकट सवारियों से भरा आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में तीन को गंभीर चोटें आई। उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। आटो सवारियां लेकर दिबियापुर की ओर जा रहा था। जैसे ही कखावतू मोड़ के निकट पहुंचा विपरीत दिशा से आ रही कार से भिड़ंत बचाने के प्रयास में चालक नियंत्रण खो बैठा। अनियंत्रित आटो सड़क किनारे खड्ड मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        
(News from Auraiya, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें