अंबेडकरनगर

  • लेनदेन के विवाद में मारपीट, चार घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:10 PM (IST)

    जलालपुर (अंबेडकरनगर) : चाय की दुकान पर पुराने लेन-देन को लेकर मारपीट हो गयी। इस दौरान बातलों से हमला किया जाने पर युवक घायल हो गया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पिता-पुत्र समेत चार के विरुद्ध एनसीआर दर्ज किया। घटना जैतपुर थाना क्षेत्र के रतना ग्राम पंचायत के मजरे पलया से जुड़ी है। यहां के अनुपम पुत्र श्याम भवन गुरुवार को समोसा लेने बाजार निवासी ईश्वरचंद्र की मिठाई की दुकान पर गए थे। बासी समोसे पर द... और पढ़ें »

  • पौने तीन करोड़ में उजियारे की मुहिम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:10 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : बिजली की किल्लत को देखते हुए गांवों में प्रकाश की व्यवस्था दुरुस्त करने को सोलर लाइटों का इंतजाम बेहद कारगर साबित हो रहा है। सरकार की ओर से इसकी पहल लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत वृहद स्तर पर लोहिया गांवों को रोशन किए जाने के लिए किया गया है। जबकि विधायकों व सांसदों ने भी सोलर लाइट लगाए जाने के लिए जमकर बजट खर्च किया। पिछले चार साल के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो जनपद के करीब 130... और पढ़ें »

  • रामदेव जनता की टीम बनी विजेता

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:10 PM (IST)

    कटेहरी (अंबेडकरनगर) : स्थानीय रामदेव जनता इंटर कॉलेज के मैदान पर स्व. मेजर रामदेव स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन समारोहपूर्वक किया गया। प्रतियोगिता का समापन मैच रामदेव जनता इंटर कॉलेज तथा बरहा नियामत चक की टीमों के बीच खेला गया। पहले खेलते हुए रामदेव जनता की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में तीन विकेट पर 123 रन बनाये। जवाब में बरहा नियामत चक की टीम सात विकेट खोकर मात्र 85 रन बना सकी। प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

  • मुकदमा दर्ज करने से कतरा रही पुलिस

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:08 PM (IST)

    टांडा (अंबेडकरनगर) : सैकड़ों वर्षों से अस्तित्व में रहे नगर के तालाबों को मिट्टी से पाटकर उनके अस्तित्व को मिटा रहे भू-माफिया के विरुद्ध पुलिस मुकदमा दर्ज करने से कतरा रही है। नगर के अलीमुद्दीनपुर गांव में स्थित दो बीघा एवं टांडा खास गांव में स्थित तीन बीघा 10 बिस्वा क्षेत्रफल में सैकड़ों वर्षों से अस्तित्व में रहे तालाबों के अस्तित्व को मिटाने का प्रयास किया जा रहा है। भू-माफियों ने बिना किसी भय... और पढ़ें »

  • शनिवार व बुधवार को मनाया जाता पोषण दिवस

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:08 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. गंगाराम चंद्रा की अध्यक्षता में प्रभावशाली सहयोगियों का स्वास्थ्य एवं पोषण सेवाओं के लिए अभिमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में सीडीओ नेहा प्रकाश ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। सीएमओ ने बताया कि प्रत्येक बुधवार व शनिवार को ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस प्रत्येक सत्र पर एएनएम, आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से मनाया जाता है। इसमें ग... और पढ़ें »

  • एंबुलेंस कर्मियों को मिला मोबाइल व सिमकार्ड

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:08 PM (IST)

    किछौछा (अंबेडकरनगर) : स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने व पीड़ितों त्वरित लाभ पहुंचाने के लिए एवं 108 तथा 102 एंबुलेंस के कर्मचारियों को एंड्रायड फोन व सिमकार्ड वितरित किया गया। लखनऊ से आयी जीवीके व ईएमआरआइ नामक संस्था की टीम ने वितरण किया। ब्लू फ्लांक एप्लीकेशन से लैस एंड्रायड सेट मिनटों में एंबुलेंस का लोकेशन बता देगा, जिसके माध्यम से कंट्रोलरूम में बैठा आपरेटर जल्द ही एंबुलेंस को जरूरतमंद की सह... और पढ़ें »

  • युवा व्यवसायी की हत्या का राजफाश

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:08 PM (IST)

    (अंबेडकरनगर) : गत माह हुए युवा व्यवसायी हत्याकांड में पुलिस ने प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर घटना के पर्दाफाश करने का दावा किया। प्रकरण में अन्य एक आरोपी फरार है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद करने का दावा किया है। बता दें कि जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के अकथरा नरायनपुर गांव में 15 मार्च की रात दुकान बरामदे में सो रहे गांव निवासी युवा व्यवसायी दीपक के सिर में गोली म... और पढ़ें »

  • बीजों का भंडारण व रख-रखाव ऐसे करें बेहतर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:08 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : अन्नदाता को अपने अनाज को सुरक्षित रखने के साथ-साथ अगली बोआई में प्रयुक्त होने वाले बीजों के रख-रखाव एवं भंडारण के लिए खेत से ही सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है। फसलों की कटाई के बाद खलिहान स्तर से ही बीजों को सहेजने की तैयारी शुरू हो जाती है। यह सलाह जिला कृषि अधिकारी सुबाष ने दी है। खलिहान स्तर पर बीजों की मडाई- यह का कार्य इस प्रकार किया जाय कि एक प्रजाति के बीज का दूसरी प्रजाति ... और पढ़ें »

  • पखवारेभर में दिखेगी हरियाली की फिजा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:07 PM (IST)

    जलालपुर (अंबेडकरनगर) : सूबे की सरकार द्वारा पर्यावरण सुरक्षा के लिए चलायी जा रही क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी मुहिम में हाथ बढ़ा रही नगर पालिका स्तर से पखवारेभर के अंदर पालिका परिक्षेत्र में हरियाली की फिजा दिखेगी। उक्त बातें नगरपालिका अध्यक्ष अबुलबशर अंसारी ने कहीं। वह शुक्रवार को पालिका बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। इससे पूर्व बोर्ड की बैठक में दो तिहाई से अधिक महिला, पुरुष सदस्य... और पढ़ें »

  • पांच मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:07 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : औषधि निरीक्षक अनीता कुरील ने जनपद के विभिन्न मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया। ऐसे में पांच मेडिकल स्टोर लंबे अर्से से संचालित नहीं पाए गए। लिहाजा औषधि निरीक्षक ने अभिलेख नहीं दिखाए जाने तथा मानक के विपरीत संचालन की खामी पकड़ते हुए उक्त दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए। बताया गया कि उक्त दुकानों के लाइसेंस जारी हुए थे। निरीक्षण के दौरान विगत दो से तीन साल से बंद चल रहे मेडिकल स्टोरों... और पढ़ें »

  • किशोर को अगवाकर मारी गोली

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:20 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : पिकअप वाहन सवार मवेशी चोरों ने किशोर को अगवा कर गोली मार दी और उसे घायल अवस्था में उसे सड़क के किनारे फेंक दिया। किशोर को फैजाबाद स्थित जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। दुस्साहसिक घटना बीती रात भीटी थाना क्षेत्र में हुई। उक्त थाना क्षेत्र के टेमा गांव निवासी शिवचरन का घर खजुरी-सेनपुर मार्ग पर स्थित है। वहीं वह सुअर पालन भी करते हैं। बीती रात घर के समीप आधा दर्जन चोर पिकअप वाहन... और पढ़ें »

  • सहायक अध्यापक के साथ डाकपाल भी बना रहा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:19 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : माध्यमिक शिक्षा विभाग के गांधी ग्रामोद्योग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ¨पडोरिया में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात विनय कुमार ¨सह दोहरी नौकरी करते हुए डाक विभाग में डाकपाल के पद भी तैनात हैं। प्रकरण संज्ञान में आते ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक भावना शिक्षार्थी ने उक्त शिक्षा के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया है। विनय कुमार ¨सह की वर्ष 2005 में माध्यमिक शिक्षा विभा... और पढ़ें »

  • तीन लाख बच्चों को पिलाएंगें पोलियोरोधी खुराक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:18 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जनपद के तीन लाख 13 हजार 882 बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाए जाने के लिए महापर्व का आयोजन किया जा रहा है। 29 मई को जनपद के 1752 बूथों पर बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाए जाने की निगरानी के लिए स्टेटिक के साथ ही मोबाइल टीमों का गठन किया गया है। इसके तहत शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को दो बूंद ¨जदगी की पिलाई जाएगी। इस दौरान विद्यालयों को खुला रखते हुए एमडीएम भी बनाए जाने का निर्देश दिया... और पढ़ें »

  • जालसाजी कर हजारों उड़ाये

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:16 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : एनटीपीसी के एक कर्मचारी के बचत खाते से साइबर चोरों ने जालसाजी कर हजारों रुपये उड़ा दिए। मामले में पीड़ित ने थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। मामला इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र का है। सलारपुर रजौर निवासी श्रीराम वर्मा एनटीपीसी में नौकरी करते हैं। इनका बचत खाता विद्युतनगर शाखा के पंजाब नेशनल बैंक तथा स्टेट बैंक में है। सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे इनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वा... और पढ़ें »

  • जन सहयोग से कर रहे पुल निर्माण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:16 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : क्षेत्रवासियों की मांग को शासन-प्रशासन द्वारा नजरंदाज करने पर दुखी डंडारी समेत तमसा तट पर बसे दर्जनभर गांवों की आवाम ने जफरपुर सुकरौली ग्राम पंचायत के प्रधान ¨रकू गौड़ की अगुआयी में लकड़ी का पुल बनाना शुरू कर दिया। इसके बन जाने से तमसा के दोनों छोर से आवागमन हो सकेगा। गुरुवार को सूखी तमसा नदी पर जेसीबी लगाकर पुल निर्माण की शुरुआत धार्मिक रीति-रिवाज से हुई। इसके लिए गठित समिति में शामिल ... और पढ़ें »

  • निर्माता, थोक व फुटकर विक्रेता पर मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:15 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने मानक के विपरीत खाद्य पदार्थ पाए जाने पर न्यू स्टार रस्क के निर्माता, थोक विक्रेता और फुटकर विक्रेता के खिलाफ एडीएम न्यायालय में वाद दायर किया है। इसके अलावा चीनी का बुरादा मानक के विपरीत मिलने पर भी संबंधित दुकानदार के खिलाफ उक्त कार्रवाई हुई है। गत दिनों लिए गए नमूनों की प्रयोगशाला जांच कराई गई, सभी नतीजे मानकों पर खरे नहीं उतरे। इसके बाद अधिकारियों ने वाद ... और पढ़ें »

  • पंजाब से भी करोड़ों ले भागी वेल्किन इंफ्राटेक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:14 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : गरीबों की गाढ़ी कमाई पर डाका डालने को लेकर एक और कंपनी सुर्खियों में आई है। यहां से शुरू हुई वेल्किन इंफ्राटेक कंपनी अब पंजाब प्रांत से करोड़ों रुपये बटोर कर भाग गई है। भुक्तभोगी कंपनी के कर्ताधर्ताओं की तलाश में यहां तक पहुंच गए हैं। उक्त कंपनी का कारपोरेट आफिस अंबेडकरनगर के कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र स्थित टांडा रोड पर था। इसका मुख्य कर्ताधर्ता सीएमडी वीरेंद्र कुमार है, जो इसी जिले के इ... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म एवं जानलेवा हमले में दस वर्ष का कारावास

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:53 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रेक) वीके जायसवाल ने जानलेवा हमले एवं दुष्कर्म के आरोपी को दस वर्ष के कारावास एवं 70 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड का भुगतान न करने पर आरोपी को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला सम्मनपुर थाना क्षेत्र के सलाहुद्दीनपुर का है। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र निवासिनी युवती गांव में अपनी मौसी के घर रहती थी। गत सात अक्टूबर की रात... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में युवक की मौत, चार घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:53 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवक की मौत हो गई, जबकि महिला समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। अहिरौली थाना क्षेत्र स्थित विशेषरपुर निवासी अतुल (27) पुत्र चंदेश प्रजापति श्रवण क्षेत्र से अंतिम संस्कार में शामिल होकर घर लौट रहे थे। बाजार स्थित ब्लॉक तिराहे पर सड़क के किनारे दो ट्रक खड़े थे। बगल से निकलने की कोशिश करते ही सामने से... और पढ़ें »

  • पद स्वीकृत, नहीं हो सकी तैनाती

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:53 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : स्वास्थ्य महकमे की कार्यप्रणाली अजब-गजब है। महिला चिकित्सालय को वजूद में लाने के लिए विभाग को 10 वर्ष लग गए। इसके लिए चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के पद सृजित हो गए। चार माह से अधिक समय गुजरने के बाद भी कर्मियों की तैनाती नहीं हो सकी है। ऐसे में उधार के कर्मियों के सहारे अस्पताल का संचालन किया जा रहा है। पूर्ववर्ती सपा सरकार के दौरान वर्ष 2006 में शासन ने जलालपुर नगर में महिला... और पढ़ें »

(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें