Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

कृषि गोष्ठी में नदारद रहे अधिकारी

अंबेडकरनगर : कृषि विभाग द्वारा आयोजित न्याय पंचायत स्तरीय रबी कृषि गोष्ठी में कृषि विभाग के अधिकारी नदारद रहे। अकबरपुर विकासखंड के न्याय पंचायत जल्लापुर मसेढ़ा के जोरियन कटुई बाजार में बुधवार को यह गोष्ठी आयोजित की गई थी। गोष्ठी चंद किसानों के बीच संपन्न हो गई। जबकि इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों को प्रतिभाग करना था। यहां तक गोष्ठी में तकनीकी खेती की जानकारी देने के लिए कृषि वैज्ञानिक भी नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

बर्खास्त निरीक्षक फिर करने लगे कार्य

भीटी (अंबेडकरनगर) : मंडल के विभिन्न राइस मिलरों द्वारा विपणन विभाग के हड़पे गए 30 करोड़ के चावल की वसूली नहीं हो सकी। यह बात दीगर है कि मामले में संलिप्त पाए गए 14 हाट निरीक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया। हालांकि बर्खास्त निरीक्षक चंद दिनों बाद पुन: विभाग का कार्य करते दिख रहे हैं। वह कैसे कार्य कर रहे हैं? इस सवाल पर आरएफसी भी सही जवाब नहीं दे पा रहे। फैजाबाद मंडल के विभिन्न जिलों में वर्ष 2011-12 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:05 AM (IST)
        

आक्रोशित प्रेरक संघ का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

protest prerak sangh

अंबेडकरनगर : साक्षर भारत अभियान के तहत प्रेरक चयन को लेकर आवेदकों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को कलेक्ट्रेट के निकट बैठक के उपरांत प्रेरक संघ ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए पुरानी चयन प्रक्रिया बहाल करते हुए जिलाधिकारी से नियुक्ति पत्र दिलाए जाने की मांग की। धरने का नेतृत्व कर रहे प्रेरक संघ के अध्यक्ष रामजीत ने कहा कि अधिकारी चयन प्रक्रिया को लेकर मनमानी कर रहे हैं। वर्ष 2011 में चयन के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:01 AM (IST)
        

सात वाहन सीज, पांच का चालान

अंबेडकरनगर : डग्गामार वाहनों पर अंकुश लगाने तथा प्रत्येक दिन हो रहीं दुर्घटनाओं पर लगाम कसने के लिए शासन द्वारा नया तरीका अपनाया गया है। इसमें चार दिनों के लिए एआरटीओ की डयूटी गैर जिलों में लगाई गई है। इसी संदर्भ में जिले में तैनात एआरटीओ सौरभ कुमार को कन्नौज जिले तथा यहां की कमान एआरटीओ कुशीनगर अमरीष कुमार को सौंपी गई है। बुधवार को बसखारी, टांडा, फैजाबाद, दोस्तपुर आदि मार्गो पर चेकिंग के दौरान 12... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:53 PM (IST)
        

छात्र संख्या घटने पर बीएसए, बीईओ व शिक्षक होंगे दोषी

अंबेडकरनगर : परिषदीय विद्यालयों की खस्ता हालत को सुधारने के लिए शासन ने सख्ती शुरू कर दी है। शिक्षा की खराब गुणवत्ता तथा छात्रों की संख्या घटने पर खंड शिक्षा अधिकारियों का उत्तरदायित्व तय किया है। इसके अलावा प्रधानाध्यापकों व शिक्षकों पर भी कार्रवाई की चेतावनी दी है। शिक्षा निदेशक (बेसिक) दिनेश बाबू शर्मा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जारी किए गए पत्र में खंड शिक्षा अधिकारियों एवं प्रधानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:51 PM (IST)
        

बसों के इंतजार में घंटों भटकते रहे यात्री

trouble for buses

अंबेडकरनगर : जिला मुख्यालय से बुधवार को सरकारी बस से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कारण सुबह ही बसों को परिसर में खड़ी कर ड्राइवर व परिचालक फैजाबाद में हो रहे कर्मचारी यूनियन के अधिवेशन में भाग लेने चले गए। नतीजन लोगों को कई घंटो तक जमीन पर बैठकर बसों का इंतजार करना पड़ा। गौरतलब है कि परिवहन विभाग के बेडे़ में शुमार 59 बसों का संचालन विभिन्न जिलों के लिए होता है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत का करें व्यापक प्रचार-प्रसार

national lok adalat

अंबेडकरनगर : जनपद न्यायालय में आगामी छह दिसंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत मुकाम हासिल करे, इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने की जरूरत है। यह बातें अपर जिला जज रामकरन ने कहीं। वह जनपद न्यायालय सभाकक्ष में आहूत बैठक को संबोधित कर रहे थे। एडीजे ने कहाकि आयोजन की सफलता का जिम्मा हमारा है। इसलिए हमें अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा से करना होगा। सिविल जज (सीनियर डिवीजन/सचिव) महेश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

अभियान चला संगठन से जोड़े जाएंगे किसान

bjp kisan morcha launch the drive to connect the farmers

अंबेडकरनगर : साथ आएं देश बनाएं के नारे के साथ भाजपा किसान मोर्चा द्वारा जिले भर में किसानों को जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा। इसकी तैयारी के लिए सभागार टांडा मार्ग पर जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ल की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में किसान मोर्चा अवध क्षेत्र के मंत्री विनोद सिंह ने कहा कि आगामी 13 से 15 दिसंबर तक विशेष अभियान चलाकर बाजारों तथा चीनी मिल गेट पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। बैठक में सदस्य बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

महिलाओं के सम्मान बगैर संभव नहीं समाज का विकास

seminar conducted by ncc

अंबेडकरनगर : रमाबाई राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार को एक दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजन शिविर का आयोजन हुआ। इस मौके पर कौमी एकता सप्ताह के तहत विचार गोष्ठी में प्राचार्य वरिष्ठ नरायण मिश्र ने कहा कि महिलाओं का सम्मान किए बगैर समाज का विकास संभव नहीं है। गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य ने कहा कि स्वच्छता सभी की जरूरत है। ऐसे में इसे नैतिक जिम्मेदारी के तौर पर देखा जाना चाहिए। कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:08 AM (IST)
        

कबड्डी प्रतियोगिता में वाजिदपुर की टीम का कब्जा

vajidpur team win the match

अंबेडकरनगर : राजीव गांधी खेल अभियान के तहत युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में बीते सोमवार से शुरू हुई ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया। यहां कबड्डी के रोमांचक मुकाबले में वाजिदपुर की टीम का दबदबा रहा। जबकि वॉलीबॉल प्रतियोगिता में कन्नूपुर की टीम विजेता घोषित हुई। दौड़ विभिन्न प्रतियोगिताओं में किशन यादव व दिव्या अव्वल रहे। प्रभारी जिला युवा कल्याण अधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

सड़क हादसों में दो लोगों की मौत, सात घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में बाइक सवार युवक समेत दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। बेवाना थाना क्षेत्र के नौगवां गांव निवासी राजनाथ यादव (50) पुत्र रामबक्श एवं कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के कोड़रा निवासी विक्रमादित्य (60) पुत्र गंगादीन दोपहर करीब एक बजे बाइक से जिला मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:05 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म में 11 वर्ष का कारावास

अंबेडकरनगर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने किशोरी को अगवा का सामूहिक दुष्कर्म मामले के तीन आरोपियों को 11 वर्ष के कारावास एवं 20-20 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड का भुगतान न करने पर आरोपियों को एक-एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला बसखारी थाना क्षेत्र के कनकपुर शाहपुर गांव का है। गांव निवासी एक व्यक्ति गत आठ जून 2010 को अपने रिश्तेदार के घर गया था। घर पर उसकी पत्‍‌न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

गन्ने की फसल जली

भीटी (अंबेडकरनगर) : सोमवार को अपराह्न आग लगने से महिला किसान की करीब पांच बीघे गन्ने की फसल जलकर क्षतिग्रस्त हो गई। अग्निशमन कर्मियों व ग्रामीणों के संयुक्त प्रयास से आग बुझाई जा सकी। मामला अहिरौली थाना क्षेत्र का है। क्षेत्र के गांव भटौली के मजरे मंतूपुर निवासिनी कलावती पत्‍‌नी जगत नरायण पाठक किसान हैं। सोमवार को अपराह्न करीब दो बजे गांव के एक किसान अपने खेत की गन्ने की पत्ती जलाकर रहे थे। लापरवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:50 PM (IST)
        

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में कन्नूपुर की टीम का परचम

sports news

अंबेडकरनगर : राजीव गांधी खेल अभियान के तहत युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ जलालपुर विकास खंड के नरेंद्रदेव इंटर कॉलेज में हुआ। यहां वॉलीबॉल के रोमांचक मुकाबले में कन्नूपुर की टीम ने परचम लहराया। जबकि जलालपुर की टीम को द्वितीय स्थान मिला। ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन जलालपुर विधायक प्रतिनिधि राजेश कुमार सिंह ने किया। तदुपरांत शुरू हुई दौड़ प्रतियोगित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:47 PM (IST)
        

मध्याह्न भोजन योजना में बंदरबाट

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : शिक्षा क्षेत्र जहांगीरगंज के परिषदीय विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना में बंदरबाट की जा रही है। छात्र संख्या अधिक दिखाकर नौनिहालों का भोजन हड़पने से गुरेज नहीं किया जा रहा। क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अलऊपुर में गत अगस्त माह में प्रधानाध्यापक की जगह रिक्त रहने के चलते परिसर में ही स्थिति उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य को यहां का भी कार्यभार सौंपा गया था। इसी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:45 PM (IST)
        

महकमों से यारी बने न जान पर भारी

traffic violations

अंबेडकरनगर : परिवहन विभाग रोजाना चेकिंग का दावा कर रहा। पुलिस दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने को यातायात माह मना रही। ऐसे में टैक्सी वाहनों पर कोई असर नहीं दिख रहा। क्षमता से दो से तीन गुना सवारियां भरकर टैक्सी वाहन सड़कों पर खुलेआम फर्राटा भर रहे, लेकिन दोनों विभाग पर इस पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो रहे हैं। ऐसा इसलिए कि इन वाहनों से महकमें के कर्मचारियों की यारी जो है। दोस्तपुर, जलालपुर, मालीपुर, प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

फैजाबाद पुलिस ने मारा छापा

भीटी (अंबेडकरनगर) : युवती के अपहरण के मामले में आरोपी की तलाश में फैजाबाद जिले की पुलिस ने भीटी थाना क्षेत्र में दबिश दी, लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी। अब वहां की पुलिस ने आरोपी को पकड़वाने के लिए भीटी पुलिस से मदद मांगी है। मामला फैजाबाद नगर कोतवाली क्षेत्र का है। क्षेत्र से गत दिनों एक युवती रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। युवती के पिता द्वारा पेपर मिल के एक कर्मी पर अपहरण का आरोप लगाते हुए विभि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

'लाइन में खड़े रहिए अभी लौटकर आता हूं'

अंबेडकरनगर : 'लाइन में खड़े रहिए अभी लौटकर आता हूं फिर गेहूं बीज का वितरण किया जाएगा।' इसी आश्वासन पर करीब सौ किसान घंटों कतार में खड़े रहे, लेकिन गोदाम प्रभारी वापस नहीं आए। मामला राजकीय बीज गोदाम अकबरपुर का है। आक्रोशित किसानों ने गोदाम के सामने प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारे लगाए। रबी फसलों की बोआई के सीजन में किसानों को बीज के लिए राजकीय गोदामों का कई दिनों तक चक्कर लगाना पड़ रहा है। अकबरपुर राज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:38 PM (IST)
        

अमन-चैन की दुआ के साथ उर्स का समापन

religious event in kicaucha

किछौछा : महान सूफी संत हजरत मखदूम अशरफ सिमनानी रहमतुल्लाह अलैह के 628वें उर्स के कार्यक्रम का विधिवत समापन दाखौल कार्यक्रम के साथ हुआ। इस मौके पर देश के कोने-कोने से आए फोकराओं ने गनीदार शाह की अगुआई में अपनी-अपनी परेशानियों के निराकरण की मांग सज्जादानशीन से की। साथ ही मुल्क में अमन-चैन की दुआ मांगी। समापन समारोह में क्षेत्रीय विधायक हाजी अजीमुलहक पहलवान का मलंग गेट पर इंतेजामिया कमेटी के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

तीन प्रतियोगिताओं में अव्वल रहीं श्रेया

school sports

अंबेडकरनगर : बीएनकेबी पीजी कॉलेज के स्थापना दिवस पर रविवार को खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इस दौरान गोला फेंक, भाला फेंक तथा दो सौ मीटर दौड़ में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा श्रेया सिंह का दबदबा रहा। वहीं डिस्कस थ्रो में बीएड की छात्रा तारा यादव तथा हैमरथ्रो में पूजा पटेल अव्वल रहीं। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन 100 मीटर दौड़ में रुचि वर्मा ने पहले स्थान पर बाजी मारी, जबकि दिव्या दूसरे त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें