Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

बोरे में शव की सूचना पर मचा हड़कंप

अंबेडकरनगर : अलीगंज थाना क्षेत्र में बोरे में शव होने की आशंका पर हड़कंप मच गया। सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ शव देखने के लिए जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की तो बोरे से कुत्ते का शव पाया गया। इसके बाद मामला शांत हुआ। केदारनगर संवादसूत्र के मुताबिक मामला उक्त थाना क्षेत्र स्थित महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज का है। रविवार की सुबह पेठिया गांव के ग्रामीण नित्यक्रिया से निवृत्त होने गए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:49 PM (IST)
        

यातायात व्यवस्था पर भारी पड़े सेना भर्ती से लौटे युवा

अंबेडकरनगर : सेना भर्ती से लौटे युवाओं की भीड़ रेल व बस यातायात के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर भी भारी पड़ी। खासकर ट्रेनों के जरिए सुबह से ही वापस लौट रही युवाओं की भीड़ से रेल यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं जगह-जगह चैन पुलिंग कर युवाओं द्वारा ट्रेनों को रोका गया। नतीजन करीब आधा दर्जन ट्रेनें घंटों विलंबित हो गई। गौरतलब है कि रविवार को फैजाबाद जनपद में अंबेडकरनगर जिले के युवाओं की भर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:48 PM (IST)
        

जिले में पहुंचे आइजी, निरीक्षण आज

अंबेडकरनगर : लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक सुभाष चंद्रा सोमवार को जिले के एक दिवसीय भ्रमण पर रहेंगे। इस दौरान आइजी पुलिस लाइंस परेड, पुलिस कार्यालय एवं कोतवाली अकबरपुर का निरीक्षण कर व्यवस्था की पड़ताल करेंगे। निरीक्षण के दृष्टिगत महकमा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने में जुट गया है। रविवार की शाम करीब सात बजे आइजी जिले में पहुंचे गये। वह हवाईपट्टी स्थित गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास करेंगे। सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

वृद्घ की धारदार हथियार से हत्या कर गन्ने के खेत में छिपाया शव

oldman murder for property

भीटी (अंबेडकरनगर) : महरुआ थाना क्षेत्र के आंतडीह गांव रिश्तेदारी में आए वृद्ध की धारदार हथियार से हत्याकर शव को गन्ने के खेत में हत्यारों ने छिपा दिया। मृतक सुल्तानपुर जिले का निवासी बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही एसपी उमेश कुमार श्रीवास्तव, एएसपी पंकज, सीओ एसके तेवतिया ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने एक नामजद व उसके अज्ञात साथियों के विरुद्ध हत्या व साक्ष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

आंदोलन और आक्रोश की आगोश में रहा कलेक्ट्रेट

peoples protest

अंबेडकरनगर : गर्मी व उमस के बीच रविवार को भी कलेक्ट्रेट आंदोलन और आक्रोश की आगोश में रहा। न्याय के लिए पीड़ितों ने कलेक्ट्रेट पर अपनी आवाज बुलंद की। इस दौरान जनसंगठनों व पीड़ितों ने धरना देकर समस्याओं की मांग किया। कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त पीजीडीसीए के डिग्रीधारक छात्रों ने अनुदेशक पद नियुक्ति करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर धरना दिया। धरना स्थल पर सभा में पीजीडीसीए संघर्ष मोर्चा जिलाध्यक्ष संतोष ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:42 PM (IST)
        

पठन-पाठन पर भारी भोजन की मारामारी

MDM stopped in school

अंबेडकरनगर : परिषदीय विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों में पठन-पाठन की व्यवस्था पर भोजन की मारामारी भारी पड़ रही है। कारण बच्चे जहां बेसब्री से भोजन का इंतजार करते हैं, वहीं शिक्षक व कार्यकर्ता इसकी व्यवस्था में तल्लीन नजर आते हैं। व्यवस्थागत लापरवाही के चलते एमडीएम के चूल्हे ठंडे पड़े हैं। शनिवार को जागरण टीम ने ब्लॉक अंतर्गत पूर्वाह्न 11.30 बजे प्राथमिक विद्यालय नंदापुर का जायजा लिया। यहां भूखे बच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

15 हजार छात्रों को नहीं मिली ड्रेस

अंबेडकरनगर : वर्तमान शिक्षा सत्र को ढाई माह बीत गए लेकिन परिषदीय विद्यालयों के 15 हजार छात्र-छात्राओं को अब तक ड्रेस नहीं मिल सकी है। इसके पीछे शासन से धन न प्राप्त होना बताया जा रहा है। मामला भीटी शिक्षा क्षेत्र का है। उक्त शिक्षा क्षेत्र के 110 प्राथमिक व 45 उच्च प्राथमिक समेत मान्यता व सहायता प्राप्त विद्यालयों में कुल 15 हजार छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं। इन विद्यालयों में अध्ययनरत एपीएल श्रेण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

छेड़छाड़ के मुख्य आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

अंबेडकरनगर : स्कूल से घर जा रही छात्रा से छेड़छाड़ के मुख्य आरोपी ने शुक्रवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर जेल की राह पकड़ ली। उक्त घटना के बाद दो पक्षों में मारपीट, आगजनी, अपहरण, फायरिंग आदि की घटना हुई थी। मामला भीटी थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के बथुआ स्थित कॉलेज से सुल्तानपुर जिले के जैसिंहपुर थाने के गांव कोटवा सोनौरा निवासी एक छात्रा गत 20 अगस्त को स्कूल से घर जा रही थी। रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        

सड़क हादसों में लिपिक समेत दो की मौत

three died in accidents

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में तैनात लिपिक समेत दो लोगों की मौत हो गई। चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। लिपिक की मौत के बाद विभागीय कर्मियों की भीड़ पोस्टमार्टम हॉउस पर जुटी रही। इस दौरान हादसे को दुखद बताते हुए दुर्घटना करने वाले चालक की शिनाख्त कर कार्रवाई की मांग की गयी। पड़ोसी जिला आजमगढ़ के महाराजगंज थानांतर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:51 PM (IST)
        

हत्यारोपी मां-बाप को आजीवन कारावास

अंबेडकरनगर : जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मासूम पुत्र एवं पुत्री की हत्या के आरोपी माता-पिता को आजीवन कारावास एवं 12-12 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है। मामला अहिरौली थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी विनोद तिवारी पुत्र स्व. श्रीराम तिवारी की पुत्री पारुल (05) एवं पुच्चन उर्फ पुंजू (ढाई साल) की गत 28 जनवरी 2011 की रात संदिग्ध परिस्थितियों में उस समय मौत हो गई थी, जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन के बीच जमकर हुई नारेबाजी

agitation against problems

अंबेडकरनगर : शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर धरना-प्रदर्शन के नाम रहा। कार्यालय खुलने से पहले ही कलेक्ट्रेट पहुंचे आंदोलनकारियों के नारे दोपहर बाद तक कलेक्ट्रेट में गूंजते रहे। चकबंदी समिति से लेकर भारत की जनवादी नौजवान सभा तथा विश्वहिंदू महासंघ के बैनर तले समस्याओं और मांगों को बुलंद किया गया। जिलाधिकारी विवेक को ज्ञापन सौंपने के बाद आंदोलन शांत हुआ। मामले का निस्तारण शीघ्र नहीं होने पर आंदोलन दोबारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:47 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवती की मौत

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवती की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो शिक्षकों समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को भाजपा एवं सपा नेताओं ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के राबीबहाउद्दीनपुर गांव निवासी प्रवीण कुमार द्विवेदी (35) पुत्र रमाशंकर एवं अरुण कुमार (40) पुत्र सूर्यनरायन राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र स्थित चंडी प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:07 AM (IST)
        

205 आरक्षियों की रवानगी आज

अंबेडकरनगर : पुलिस महकमें में तैनात 205 आरक्षी शनिवार को जिले से रुख्सत हो जाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने इनकी रवानगी की तिथि तय कर दी है। पूर्व में इन पुलिस कर्मियों का तबादला शासन ने अमेठी व फैजाबाद जिले में कर दिया था। मामले की खबर गत दिनों जागरण में प्रकाशित होने पर महकमे को स्थानांतरित पुलिसकर्मियों को कार्यमुक्त किए जाने की याद आयी। गत माह शासन ने पुलिस महकमें में तैनात ऐसे पुलिस कर्मियों का तबाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:05 AM (IST)
        

मारपीट में तीन वर्ष का कारावास

अंबेडकरनगर : मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मारपीट के मामले में एक आरोपी को तीन वर्ष का कारावास एवं डेढ़ हजार रुपये अर्थदंड एवं तीन आरोपियों को एक वर्ष का कारावास एवं पांच-पांच सौ रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड का भुगतान न करने पर आरोपियों को क्रमश: 15 व सात-सात दिन अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला सम्मनपुर थाना क्षेत्र के शमसुद्दीनपुर गांव का है। गत वर्ष 2002 में गांव निवासी जयप्रकाश व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:04 AM (IST)
        

कचहरी की सुरक्षा को बेफिक्र हाकिम

no security in district head quarter

अंबेडकरनगर : प्रवेश द्वार पर न पुलिसकर्मी और न ही मुख्य भवन पर मेटल डिटेक्टर। ऐसे में सैंकड़ों की भीड़ बेरोकटोक परिसर में आवागमन कर रही है। कचहरी की सुरक्षा के प्रति पुलिस-प्रशासन के हाकिमों की इस कदर बेफिक्री भारी पड़ सकती है। 23 नवंबर 2007 को फैजाबाद, बनारस एवं लखनऊ जिले के कचहरियों में श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट किए गए। इस आतंकी घटना में दर्जनभर लोग काल कवलित हो गए थे जबकि कई घायल। इस घटना के बाद श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:03 AM (IST)
        

प्रधान, पंचायत अधिकारी समेत छह पर दर्ज होगा मुकदमा

अंबेडकरनगर : मनरेगा योजना में फर्जी मस्टर रोल तैयार कर सरकारी धन के गबन के मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी समेत छह लोगों के विरुद्ध अपराधिक मुकदमा दर्ज होगा। इस बाबत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश पुलिस को दिया है। मामला सम्मनपुर थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के कटघर मूसा गांव निवासी राधेश्याम यादव पुत्र स्व. सत्यनरायन यादव ने न्यायालय में दिये गये प्रार्थना पत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:01 AM (IST)
        

गाजे-बाजे के साथ निकली भगवान विश्वकर्मा की झांकी

viswakarma puja

टांडा (अंबेडकरनगर) : हवन-पूजन, प्रसाद वितरण कर भगवान विश्वकर्मा की झांकी गाजे-बाजे के साथ झारखंडी पर स्थित विश्वकर्मा मंदिर से निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में विश्वकर्मा समाज के लोग शामिल रहे। श्री विश्वकर्मा मंदिर चैरिटेबुल सोसाइटी गत कई वर्षो से विश्व शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती मना रही है। गुरुवार को वर्षो की चली आ रही परंपरा आगे बढ़ायी गई। नगर के झारखंडी पर स्थित भगवान विश्वकर्मा के म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:40 PM (IST)
        

122 विद्यालयों को कार्रवाई की चेतावनी

अंबेडकरनगर : इंसपायर अवार्ड योजना के तहत छात्रों का रजिस्ट्रेशन कराए जाने में लापरवाही करने वाले 122 विद्यालयों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. आरपी वर्मा ने नोटिस जारी करते हुए अंतिम चेतावनी दी है। गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर जिले के समस्त विद्यालयों से इंसपायर अवार्ड के तहत छात्रों के पंजीयन कराए जाने का निर्देश दिया गया था। इस बाबत डीआईओएस ने सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:37 PM (IST)
        

काउंसिलिंग में 27 अभ्यर्थियों ने सुरक्षित की दावेदारी

अंबेडकरनगर : शैक्षिक मेरिट के आधार पर चौथी काउंसिलिंग का आयोजन गुरुवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) आलापुर में किया गया। इस दौरान गणित विषय के रिक्त 45 पदों के सापेक्ष 15 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। मौके पर 27 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग किया, जबकि 18 शिक्षकों के पद अभी भी खाली रह गए। संवादसूत्र किछौछा के मुताबिक डायट पर सुबह दस बजे से शुरू हुई काउंसिलिंग में दिनभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:35 PM (IST)
        

सड़क हादसे में विदेशी जायरीनों समेत 16 घायल

road accident

अंबेडकरनगर : विदेशी जायरीनों की कार सवारियों से भरे मैजिक वाहन में भिड़ गंई। इस हादसे में दोनों वाहनों पर सवार 16 लोग घायल हो गए। घायलों में सात जायरीन मारीशस देश के हैं। उनका जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। दुर्घटना गुरुवार को अपराह्न करीब तीन बजे कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के बसखारी मार्ग पर हुई। मारीशस देश के सौफिया निवासी अहमद बशीर (59) पुत्र अहमद वासिया, बीबी साहिदा (55) पत्‍‌नी अहमद बशीर, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:33 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें