Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

नौ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

अंबेडकरनगर : गत दिनों तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। जिलाधिकारी विवेक के निर्देश पर एसडीएम ने अनुपस्थित सभी नौ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उधर जिलाधिकारी ने उक्त अधिकारियों के एक दिन के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि गत दिनों जलालपुर में आयोजित तहसील दिवस में कृषि विभाग के उप निदेशक, लघु सिंचाई के सहायक अभियंता, जिला सेवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

हरहर बमबम के साथ रवाना हुआ कांवडि़यों का जत्था

religious groups ready

अंबेडकरनगर : सावन मास में शिवालयों व मंदिरों में जलाभिषेक के लिए शिवभक्तों द्वारा कांवड़ उठाने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी हरहर बमबम के साथ कांवड़ियों का जत्था पवित्र नदियों से जल लाने के लिए रवाना हुआ। बोल बम कांवड़िया संघ शहजादपुर का जत्था पावन सलिला सरयू का जल लाने के लिए ट्रेन व ट्रैक्टर-ट्रालियों से अयोध्या के लिए रवाना हुआ। रेलवे स्टेशन पर उमड़े कांवड़ियों के जनसैलाब से पूरा प्लेट फार्म श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

कांवड़ियों ने मार्ग जामकर किया प्रदर्शन

road blocked protests

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : नगर से नव दुर्गा कांवड़ियां मंडल के बैनर तले कांशी धाम के लिए रवाना हजारों कांवड़ियों का जत्था आवागमन में बाधित दुर्दशाग्रस्त जलालपुर-मालीपुर मार्ग जामकर हाइडिल के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया। इसके चलते घंटों यातायात बाधित रहा। कांवड़ियों के जत्थे का नेतृत्व कर रहे विहिम के तहसील अध्यक्ष लाल यादव समेत दर्जन भर का कहना था कि जगह-जगह गहरे गढ्डों में तब्दील सड़क को ठीक कराये जान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

एमडीएम खामियों में 22 शिक्षकों पर लटकी कार्रवाई की तलवार

अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी विवेक के निर्देश पर गत शनिवार को हुए जिले के 90 परिषदीय विद्यालयों के औचक निरीक्षण में करीब 22 शिक्षकों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। इसमें एमडीएम बंद पांच विद्यालयों में कार्रवाई होना लगभग तय है, जबकि मेन्यू के विपरीत भोजन बनाए जाने के मामले में 17 शिक्षकों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया जा रहा है। यही नहीं हॉट कुक योजना में उजागर हुई खामियों पर भी डीएम सख्त कार्रवाई के म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:04 AM (IST)
        

अब शुरू होगा मोबाइल फिश पार्लर

अंबेडकरनगर : जिले में मछली खाने के शौकीनों को ताजी मछली तथा मछली के व्यंजन उचित मूल्य पर उपलब्ध होंगे। इसके लिए राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत जिले में मोबाइल फिश पार्लर की कवायद शुरू हो गई है। योजनांतर्गत मोबाइल फिश पार्लर की स्थापना से मत्स्य पालकों को उनके उत्पाद का जहां उचित मूल्य मिलेगा, वहीं उन्हें रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा। इस मोबाइल स्थापना में पांच लाख 50 रुपये की लागत आएगी, जिसका 50 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

एलएलबी परीक्षा में शामिल हुए 412 परीक्षार्थी

llb exam

अंबेडकरनगर : एलएलबी तीन वर्षीय एवं पांच वर्षीय पाठ्यक्रम में विभिन्न सेमेस्टरों की परीक्षा का आयोजन हुआ। इस दौरान जिले के दो कॉलेजों का परीक्षा केंद्र बनाए गए बीएनकेबी पीजी कॉलेज में शनिवार को 412 परीक्षार्थियों ने परीक्षा। पांच छात्रों ने परीक्षा से किनारा कस लिया। जिले में स्थित सीबी सिंह लॉ कॉलेज तथा राजेश पांडेय लॉ कॉलेज के छात्रों की एलएलबी परीक्षा का केंद्र बीएनपीजी कॉलेज को बनाया गया है। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

बालिका की हत्या, गन्ने के खेत में मिला शव

अंबेडकरनगर : दो दिन पूर्व लापता बालिका का शव गन्ने के खेत में मिला। उसके शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। आशंका है कि दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव को खेत में छिपाया गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला जलालपुर थाना क्षेत्र के सोनगांव का है। गत गुरुवार की दोपहर गांव निवासी छह वर्षीय बालिका रहस्यमय परिस्थितियों में घर से लापता हो गई थी। काफी तलाश करने के बाद पुत्री... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:05 AM (IST)
        

छात्र संख्या अधिक दिखा गटक रहे एमडीएम

mdm scam

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग के लिए शनिवार का दिन परीक्षा की घड़ी के समान रहा। जिलाधिकारी विवेक के साथ जिले के 90 अधिकारी मध्याह्न भोजन योजना की हकीकत परखने निकले थे। विद्यालय खुलने के साथ ही अधिकारियों की फौज जिले के विभिन्न शिक्षा क्षेत्र में पहुंची तो खामियां दर खामियां मिलती गयीं। मेन्यू के विपरीत एमडीएम बनाए जाने से लेकर छात्रों की अधिक संख्या दिखाए जाने, शिक्षकों के अनुपस्थित होने तथा मू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:02 AM (IST)
        

महिलाओं ने एसओ पर फेंकी चप्पलें

womens attack on police

राजेसुल्तानपुर अंबेडकरनगर : भूमि विवाद में स्थानीय थाने की पुलिस की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट दो गांवों के सैकड़ों महिलाओं, पुरुषों ने थाने पर आंदोलन शुरू कर दिया। आक्रोशित महिलाओं ने एसओ पर गुस्सा उतारते हुए चप्पलें चलाई। मामला सत्तादल के विधायक के करीबियों का होने के कारण पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे। मामला मोलनापुर गांव की आबादी को लेकर गत दिनों हुई मारपीट से जुड़ा है। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 11:52 PM (IST)
        

एमडीएम योजना के अभिलेख खंगालने में जुटी आडिट टीम

अंबेडकरनगर : शासन के निर्देश पर जिले में संचालित मध्याह्न भोजन योजना की आडिट शुरू हो चुकी है। करीब 36 दिन चलने वाली इस आडिट में टीमों ने कन्वर्जन कास्ट के तहत आवंटित बजट के अलावा खाद्यान्न के उपभोग पर नजरें गड़ा दी है। हालांकि आडिट के पहले दिन अवकाश होने के मद्देनजर आडिट टीम ब्लॉक संसाधन केंद्र व खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर ही जमी रही। इस दौरान वित्तीय वर्ष 2011-12 से 2013-14 तक आडिट की जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:19 AM (IST)
        

खतरे के निशान से नीचे पहुंचा घाघरा का जलस्तर

इल्तिफातगंज (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी के जल स्तर में जारी उतार-चढ़ाव के बीच नदी का पानी बीती रात्रि खतरे के निशान से एक सेंटीमीटर नीचे पहुंचकर स्थिर हो गया। इसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है। हालांकि प्रभावित क्षेत्रों में अब भी कई गांव नदी के पानी से घिरे हुए हैं। नेपाल राज्य के बनबसा बैराज से घाघरा नदी में छोड़े गए पानी से सप्ताहभर तक जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी रहा। इसके चलते नदी का जलस्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

शिवबाबा पर उमड़ी भीड़, कांवडि़यों का आगमन हुआ तेज

shiva temples worship in sawan month

अंबेडकरनगर : शुक्रवार को धार्मिक स्थल शिवबाबा पर आस्था का ज्वार उमड़ पड़ा। यहां बड़ी तादाद में पुरुषों, महिलाओं व बच्चों ने शिवबाबा की पूजा की साथ ही भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। इस दौरान श्रद्धालुओं के जयकारे से समूचा वातावरण गुंजायमान होता रहा। सावन कृष्ण त्रयोदशी के अवसर पर शिवालयों व मंदिरों में श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर अपने मनोरथ पूर्ण होने की कामना की। शिव बाबा नामक स्थल पर वैस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

292 मस्जिदों में अकीदत से अदा हुई अलविदा की नमाज

alvida namaj

अंबेडकरनगर : रमजान-उल-मुबारक के अंतिम शुक्रवार को जुम्मत- उल- विदा (अलविदा) की विशेष नमाज जिले भर की 292 मस्जिदों में अदा की गई। सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस, प्रशासन अलर्ट रहा। जिलाधिकारी विवेक व एसपी सत्यभूषण पाठक भ्रमणशील रहकर हालात का जायजा लिया। रमजान माह के आखिरी जुमे का अत्याधिक महत्व है। इस दिन रोजेदार जामा मस्जिदों में विशेष नमाज अदा करते हैं। नगर के लोहिया चौक शहजादपुर स्थित जामा मस्जिद मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

करोड़ों का टेंडर हासिल करने की जुगत तेज

अंबेडकरनगर : लोक निर्माण विभाग में त्वरित एवं नवीनीकरण के करीब 44 कार्यो के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। करीब 26 करोड़ के इन टेंडरों के लिए विभाग में जुगत शुरू हो गयी है। कोई सत्ताबल तो कोई जोड़-तोड़ के जरिए ठेके हासिल करने में लगा है। गौरतलब है कि गत दिनों लोक निर्माण विभाग के विभिन्न खंडों में लेपन कार्य एवं नवीनीकरण के अलावा त्वरित योजना के टेंडरों की बिक्री शुरू की गई थी। निविदाएं आमंत्रित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

कोतवाल से आशाबहुओं की हुई तीखी नोकझोंक

asha hoat talk with police officer

अंबेडकरनगर : सिंचाई संघ अध्यक्ष का घेराव करने पहुंची आशाबहुओं की नगर कोतवाल से तीखी नोकझोंक हुई। अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए आशाबहुएं उन्हें सबक सिखाने के मूड में थीं। पुलिस के हस्तक्षेप के कारण उन्हें लौटना पड़ा। गुरुवार को आशाबहू संघ की बैठक कलेक्ट्रेट के समीप जिलाध्यक्ष मीरा सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें आशा बहुओं की समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा कर निराकरण की रणनीति बनाई गई। संघ जिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:53 AM (IST)
        

पूर्णरूप से लागू हो बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम

childrens right to education act is fully implemented

अंबेडकरनगर : आम आदमी पार्टी जिला इकाई ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट के निकट डॉ. अंबेडकर प्रतिमा के पास एकदिवसीय धरना देकर प्रदर्शन किया। आंदोलित कार्यकर्ताओं ने निश्शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम को प्रदेश में पूर्ण रूप से लागू करने की मांग किया। प्रदर्शन की अगुआई कर रहे जिला संयोजक विक्रम यादव ने कहा कि संविधान से शिक्षा का अधिकार के हिसाब से 14 वर्ष की उम्र तक के सभी बच्चों को मुफ्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        

आज से शुरू होगी एमडीएम की आडिट

अंबेडकरनगर : जिला लेखा परीक्षा अधिकारी (सहकारी समितियां एवं पंचायतें) की आडिट में एमडीएम संचालन को लेकर उठाए गए सवाल पर शासन ने शिकंजा कस दिया है। मध्याह्न भोजन योजना प्राधिकरण की निदेशक श्रद्धा मिश्रा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर सभी शिक्षा क्षेत्रों में व्यापक आडिट कराए जाने का निर्देश दिया है। बीएसए ने शुक्रवार से 31 अगस्त तक आडिट किए जाने की तिथियों का निर्धारण किया है। गौरतलब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:48 AM (IST)
        

आज मस्जिदों में अता होगी विशेष नमाज

अंबेडकरनगर : जुम्मत-उल-विदा यानी रमजान-उल-मुबारक के अंतिम शुक्रवार को जिले की जामा मस्जिदों में विशेष नमाज होगी। रमजान के आखिरी जुमे का इस्लाम में अत्याधिक महत्व है। नगर की एकमात्र शिया जामा मस्जिद में नमाज-ए-जुमा मौलाना शुजा हैदर जैदी अता कराएंगे। लोहिया चौक शहजादपुर स्थित जामा मस्जिद में हाफिज मोहम्मद अहमद, नवाबी मस्जिद पुरानी तहसील परिसर में हाफिज मोहम्मद शिब्ली जुम्मतुल की नमाज पढ़ाएंगे। गुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:47 AM (IST)
        

घटने लगा नदी का जल स्तर, कटान का खतरा बढ़ा

reduce flood water

इंल्तिफातगंज (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी के जल स्तर में सप्ताहभर से जारी वृद्धि का क्रम गुरुवार को ठहर गया। नदी का जल स्तर खतरे के निशान से 14 सेंटीमीटर ऊपर पहुंचकर घटने लगा है। हालांकि सैकड़ों बीघा खेत जहां अब भी घाघरा नदी के पानी से जलमग्न हैं, वहीं कई स्थानों पर नदी के कटान का खतरा बढ़ गया है। तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व कर्मियों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। गत बुधवार को नदी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:41 AM (IST)
        

उल्टे पांव लौटी बिजली विभाग की टीम

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : पूर्ववर्ती सरकार द्वारा मुफ्त बिजली दिए जाने की बात कहकर दलित बस्ती के लोगों द्वारा बिजली विभाग की कार्रवाई का विरोध किया गया। इसके चलते इक्का-दुक्का बकायेदारों पर कार्रवाई कर बिजली विभाग की जांच टीम को उल्टे पांव लौटना पड़ा। विद्युत उपकेंद्र नेवादा अंतर्गत कुसुमखोर गांव की दलित बस्ती में बुधवार को अवर अभियंता दिलीप कुमार एवं वीरेंद्र कुमार की टीम ने कार्रवाई शुरू की। गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:54 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें