Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

घर-घर आनंद भयो..

अंबेडकरनगर : श्रीकृष्ण जन्मोत्सव जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जहां मंदिरों में भजन-कीर्तन के साथ कान्हा के जन्म का उत्सव मनाया गया। इस दौरान मनोहारी झांकियां भी सजाई गई। नगर के गांधी आश्रम, बस स्टेशन, शहजादपुर स्थित राम जानकी मंदिर, बांकी बिहारी मंदिर पंडाटोला, विद्युत वितरण खंड अकबरपुर, तहसील तिराहा स्थित हनुमान मंदिर आदि स्थानों पर भव्य झांकियां सजायी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

मांझा व नगरीय इलाकों में कहर बरपा रही घाघरा

अंबेडकरनगर : घाघरा नदी का जल स्तर एक सेंटीमीटर प्रति घंटे की दर से बढ़ रहा है। मंगलवार की शाम तक जलस्तर खतरे के निशान 84 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया है। ऐसे में मांझा क्षेत्रों के अलावा नगरीय इलाके में बाढ़ का पानी कहर बरपा रहा है। जन-जीवन प्रभावित है और मवेशियों के लिए चारे का संकट उत्पन्न हो गया है। टांडा संवादसूत्र के मुताबिक नदी के दो धाराओं के मध्य बसे मांझा उल्टहवा गांव के सभी घरों में पानी घु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाएंगे

अंबेडकरनगर : अपराध को नियंत्रित कर अपराधियों पर शिकंजा कस जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के साथ ही इनसे खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें नवागत पुलिस अधीक्षक उमेश श्रीवास्तव ने कहीं। वह गत सोमवार को पुलिस लाइंस सभाकक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर उनके विरुद्ध सख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:43 PM (IST)
        

यूं निखर रहा यूपी पुलिस का चेहरा

अंबेडकरनगर केस एक-मालीपुर थाने में दारोगा द्वारा चलाई गई गोली से एसओ के पत्‍‌नी की मौत। केस दो-रिश्वतखोरी में हंसवर थाने में तैनात दारोगा संजय राय को जेल। केस तीन-इब्राहिमपुर पुलिस की अभिरक्षा में महिला की मौत। यूपी पुलिस के स्याह चेहरे की हकीकत बयां करने को हाल के दिनों में जिले में हुई यह घटनाएं काफी हैं। ऐसी घटनाओं से जहां एक ओर पुलिस और जनता के बीच विश्वास का संकट उत्पन्न हो रहा है, वहीं द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:42 PM (IST)
        

थाने में हर्ष फायरिंग, एसओ की पत्नी की मौत

-श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर हुई घटना -गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज, आरोपी दारोगा फरार जाका, अंबेडकरनगर : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर हो रहे पूजन के दौरान खुशी जताने के लिए दारोगा ने सर्विस पिस्टल से ताबड़तोड़ हवा में गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस दौरान गोली लगने से थानाध्यक्ष की पत्नी की मौत हो गई। घटना जिले के मालीपुर थाना परिसर में बीती रात हुई। गत सोमवार की देर शाम थाने में स्थित मंदिर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:40 PM (IST)
        

नदी में डूबा युवक, शव की तलाश

आलापुर (अंबेडकरनगर) : पिकिया नदी में युवक डूब गया। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से शव की तलाश में जुटे रहे। परंतु सफलता नहीं मिल सकी। घटना राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के बभनपुरा गांव का है। उक्त गांव निवासी बब्बन उर्फ प्रवेश सिंह (25) पुत्र नागेंद्र सिंह पिकिया नदी में मंगलवार की शाम डूब गया। सूचना पर थानाध्यक्ष विजय कुमार मिश्र पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:38 PM (IST)
        

जंगली सुअरों के हमले में दो युवक घायल

इल्तिफातगंज (अंबेडकरनगर) : सरयू नदी के मांझा उल्टहवा में जंगली सुअरों का आतंक मंडरा रहा है। रविवार की प्रात: जंगली सुअरों ने हमला कर दो युवकों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिनको ग्राम प्रधान की अस्पताल में भर्ती कराया। टांडा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मांझा उल्टहवा के मजरे दिलशेर का पूरा निवासी शैलेष 25 पुत्र बालगोविंद व रामकरन 35 पुत्र मंगल अपने खेतों में प्रात: काम करके लगभग सात बजे घर लौट रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:53 PM (IST)
        

उफान पर घाघरा, गहराने लगा भोजन व चारे का संकट

इल्तिफातगंज (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी का जल स्तर लगातार उफान की ओर बढ़ रहा है। नदी के बढ़ते जल स्तर के चलते बाढ़ ने विकराल रूप धारण कर लिया है। घाघरा नदी का जल स्तर रविवार दोपहर 12 बजे तक खतरे के निशान से 47 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया। जल स्तर में बीते दिनों से लगातार एक सेंटीमीटर प्रति घंटे की दर से बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। इसके चलते मांझा के तटीय क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों का जीवन अस्त-व्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:50 PM (IST)
        

18 घंटे विलंबित ट्रेनों ने बिगाड़ा यात्रियों का हाल

अंबेडकरनगर : अकबरपुर जंक्शन से होकर दिल्ली व कोटा को जाने वाली ट्रेनों के 18 घंटे तक विलंबित होने से यात्रियों की हालत खराब हो गई। आरक्षित टिकट वापस किए जाने के साथ ही सामान्य टिकट लिए यात्री अन्य ट्रेनों से अपने गंतव्य को रवाना हुए। गौरतलब है कि शनिवार को यहां अपराह्न दो बजकर 36 मिनट पर पहुंचने वाली मालदा टाउन से भिवानी जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन 17 घंटे 49 मिनट विलंबित रही। यह ट्रेन यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:48 PM (IST)
        

नवागत एसपी आज संभालेंगे कार्यभार

अंबेडकरनगर : बिजनौर से स्थानांतरित होकर आ रहे एसपी उमेश श्रीवास्तव सोमवार को जिले के 35वें पुलिस अधीक्षक पद का कार्यभार ग्रहण करेंगे। गत शनिवार को शासन ने यहां तैनात रहे एसपी किरण एस का स्थानांतरण ललितपुर के एसपी पद पर कर दिया था। उन्होंने गत 10 अगस्त को एसपी पद का कार्यभार ग्रहण किया था। महज छह दिनों के अल्प कार्यकाल के दौरान एसपी की कार्यशैली देख मातहत के पसीने छूटने लगे थे। शनिवार को देर शाम एस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

कान्हा के स्वागत को सजे मंदिर, पूजा-अर्चना शुरू

अंबेडकरनगर : भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में मंदिर सज गए है। मंदिरों पर श्रद्धालुओं ने सायं से ही पूजा-अर्चना शुरू कर दी। कान्हा के जन्मोत्सव मनाने की तैयारियां रविवार को देर रात्रि तक पूरी कर ली गई। नगर के गांधी आश्रम, तहसील तिराहा, रोडवेज, रामजानकी मंदिर, बांके बिहारी मंदिर पंडाटोला शहजादपुर, गायत्री मंदिर आदि स्थानों पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

पुत्र की लंबी आयु के लिए रखा व्रत

बाराबंकी: पुत्र की लंबी आयु की कामना के लिए शनिवार को महिलाओं हलछठ पर्व व्रत रखा। पूजा-अर्चना हुई और कहानी-किस्से सुनाए गए। ईश्वर से पुत्र की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने सुबह से व्रत रखकर घरों में पूजा-अर्चना की। शाम को व्रत तोड़कर फलाहार व प्रसाद ग्रहण किया। दिन भर निर्जला व्रत रखकर पुत्र की लंबी आयु की कामना की गई। शहर के अलावा ग्रामीण अंचल में भी हलछठ का पर्व महिलाओं ने व्रत रखकर मनाया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:26 AM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में विधि शेखर का मॉडल अव्वल

अंबेडकरनगर : शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज अकबरपुर में एक दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस दौरान एसएन सिंह इंटर कॉलेज पूरा बल्दही के छात्र विधि शेखर शुक्ल के सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया। इस दौरान निर्णायक मंडल ने पांच विज्ञान मॉडलों को उत्कृष्ट मानते हुए इन्हें तैयार करने वाले छात्रों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया है। प्रतियोगिता का संयोजन कर रहे जीआइसी के प्रधानाचार्य सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:18 AM (IST)
        

सड़क हादसे में एनटीपीसी कर्मचारी की मौत

इल्तिफातगंज (अंबेडकरनगर) : टांडा स्थित एनटीपीसी में तैनात शिवमूर्ति (49) पुत्र मेवालाल गत दिनों सुबह लगभग साढ़े 10 बजे एनटीपीसी से अपने पुत्र के साथ अकबरपुर जा रहे थे। वह मखदूमनगर बाजार पहुंचे थे कि सामने से आ रही मोटर साइकिल से जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे शिवमूर्ति की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं हादसे में घायल उनके पुत्र प्रकाश को गंभीर चोटें आयी हैं। जबकि दूसरे बाइक पर सवार मोहम्मद अली न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:13 AM (IST)
        

मायूस लौटे पीड़ित, मात्र 16 मामलों का निस्तारण

अंबेडकरनगर : शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस महकमें में आयोजित समाधान दिवस से पीड़ितों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। थानों में शुक्रवार को 65 मामले प्रस्तुत हुए, जिनमें से महज 16 शिकायतों का निस्तारण किया जा सका। इस दौरान लेखपालों के कार्य बहिष्कार का खासा असर रहा। डीएम विवेक व एसपी किरण एस ने महरुआ थाने में लोगों की शिकायतें सुनीं लेकिन यहां एक भी मामले का निस्तारण नहीं हो सका। शासन की मंशा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

खजुरी का मेला आज, सजी दुकानें

भीटी (अंबेडकरनगर) : जन्माष्टमी के अवसर पर क्षेत्र की खजुरी बाजार में लगने वाले तीन दिवसीय मेले में दुकानें सज गई हैं। मंदिर पर रंग-रोगन कर उसे चमका दिया गया है। इस अंतरजनपदीय मेले में कानपुर, रायबरेली, जौनपुर, सुल्तानपुर, फैजाबाद, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, बाराबंकी, आजमगढ़, बस्ती आदि जिलों की दुकानें सज गई हैं। मेले में बच्चों के खिलौने से लेकर बुजुर्गो की लाठी, कुबड़ी तक की दुकानें लगी हैं। ड्रैगन,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:06 AM (IST)
        

सीबीआइ की जांच के दायरे में जिले की मनरेगा

अंबेडकरनगर : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना पर सीबीआइ का शिकंजा कसता ही जा रहा है। कोर्ट के निर्देश पर अब प्रदेश के सभी जिले में हुए मनरेगा कार्यो की जांच सीबीआई करेगी। इसके लिए शासन ने जिले के अधिकारियों से ब्यौरा उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि गत दिनों कोर्ट के निर्णय पर चिह्नित जिले में ही सीबीआई की जांच का शिकंजा कसा था। हालांकि जांच को लेकर शासन स्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:05 AM (IST)
        

जलालपुर नगरपालिका अध्यक्ष को जेल

अंबेडकरनगर : दलित उत्पीड़न के मामले में न्यायालय में पेश हुए सपा नेता एवं जलालपुर पालिकाध्यक्ष को अपर सत्र न्यायाधीश रामकरन ने न्यायिक अभिरक्षा में मंडल कारागार भेज दिया। सपा नेता के जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई सोमवार को होगी। मामला जलालपुर थाना क्षेत्र का है। गत सात वर्ष पूर्व उक्त थाना क्षेत्र के अरई निवासी रामअजोर गौतम व बड़ेपुर चुंगी नाका निवासी हासिम के मध्य भूमि विवाद चल रहा था। मामले में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 11:59 PM (IST)
        

वध को ले जाए जा रहे 60 गोवंश बरामद

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में गोवंश लदे ट्रकों को रोकने का प्रयास करने पर पुलिसकर्मियों पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया गया। किसी तरह जान बचाकर पुलिसकर्मियों ने एक ट्रक को कोतवाली क्षेत्र व दूसरे को सम्मनपुर में पकड़कर 60 गोवंशों को मुक्त कराया। हालांकि पशु तस्कर व चालक पुलिस के हाथ नहीं लगे। गत बुधवार की रात प्रभारी कोतवाल योगेश शाह क्षेत्र गश्त पर थे। इसी बीच सूचना मिली कि फैजाबाद मार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

वध को ले जाए जा रहे 60 गोवंश बरामद

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में गोवंश लदे ट्रकों को रोकने का प्रयास करने पर पुलिसकर्मियों पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया गया। किसी तरह जान बचाकर पुलिसकर्मियों ने एक ट्रक को कोतवाली क्षेत्र व दूसरे को सम्मनपुर में पकड़कर 60 गोवंशों को मुक्त कराया। हालांकि पशु तस्कर व चालक पुलिस के हाथ नहीं लगे। गत बुधवार की रात प्रभारी कोतवाल योगेश शाह क्षेत्र गश्त पर थे। इसी बीच सूचना मिली कि फैजाबाद मार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें