Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

उल्टे पांव लौटी बिजली विभाग की टीम

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : पूर्ववर्ती सरकार द्वारा मुफ्त बिजली दिए जाने की बात कहकर दलित बस्ती के लोगों द्वारा बिजली विभाग की कार्रवाई का विरोध किया गया। इसके चलते इक्का-दुक्का बकायेदारों पर कार्रवाई कर बिजली विभाग की जांच टीम को उल्टे पांव लौटना पड़ा। विद्युत उपकेंद्र नेवादा अंतर्गत कुसुमखोर गांव की दलित बस्ती में बुधवार को अवर अभियंता दिलीप कुमार एवं वीरेंद्र कुमार की टीम ने कार्रवाई शुरू की। गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:54 PM (IST)
        

धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

भीटी (अंबेडकरनगर) : धोखाधड़ी के आरोपी को लखनऊ पुलिस ने बुधवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अहिरौली थाना क्षेत्र का निवासी है। मामला लखनऊ के हजरतगंज थाने से जुड़ा है। अहिरौली थाने के गांव रोहनपारा के मजरे मुकेरीपुर निवासी रामसिंगार तिवारी पुत्र दूधनाथ ने पांच वर्ष पूर्व लखनऊ में धोखाधड़ी के जरिए संपत्ति अर्जित की थी। जिसका मुकदमा हजरतगंज थाने में दर्ज कराया गया था। विवेचना में आरोप सही पाए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

शिवभक्तों का जत्था बैजनाथ धाम रवाना

the baijnath dham shivbhakt group

अंबेडकरनगर : सावन मास में जलाभिषेक के लिए नित्य शिवभक्तों का जत्था पवित्र नदियों से जल लेने रवाना हो रहा है। ऐसे में बाबा भोले के जयकार से वातावरण भक्तिमय हो गया है। बोल बम कांवड़िया संघ अरिया बाजार के शिवभक्त बुधवार को अकबरपुर रेलवे स्टेशन से बैजनाथ धाम (देवघर) के लिए रवाना हुए। जत्थे का नेतृत्व कर रहे संघ अध्यक्ष रमेशचंद्र कसौधन ने बताया कि संघ के सदस्य गत कई वर्षो से कावड़ उठाते चले आ रहे हैं। झा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

घाघरा खतरे के निशान से ऊपर

river ghaghra cross dangerline

अंबेडकरनगर : घाघरा नदी का वेग उफान पर है। नदी के जल स्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। नदी का जल स्तर बुधवार की दोपहर खतरे के निशान से 14 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया। वहीं नदी की तेज धार से कटान भी शुरू हो गयी है। इल्तिफातगंज संवादसूत्र के मुताबिक नदी के खतरे का निशान 92.730 मीटर है। यह दोपहर 12 बजे तक 92.885 पर पहुंच गया जो साढ़े 14 सेंटीमीटर अधिक है। नदी का पानी लगातार आबादी वाले क्षेत्रों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:40 PM (IST)
        

पांच राइस मिलरों के विरुद्घ गबन का मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : 75 लाख रुपये के सरकारी चावल का घोटाला करने वाले पांच राइस मिलरों के विरुद्ध विक्रय अधिकारी ने अकबरपुर कोतवाली में नामजद मुकदमा पंजीकृत कराया है। इससे आरोपियों में हड़कंप मचा हुआ है। मामला सरकारी लेबी का चावल का है। जिले के विभिन्न राइस मिलरों के साथ विभाग क्रय केंद्रों का धान लेकर चावल आपूर्ति करने का एग्रीमेंट किया था। राइस मिलरों ने धान तो ले लिया, लेकिन चावल की आपूर्ति नहीं की। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

सीमा विवाद में नहीं बन पा रहा मार्ग

road not constructed due to border dispute

अंबेडकरनगर : दो ग्राम पंचायतों के सीमा विवाद के चलते मार्ग नहीं बन पा रहा है। गंदगी, कीचड़ व जलभराव के चलते आवागमन दुरूह हो गया है। इसके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह हाल है जहांगीरगंज व नया गांव ग्राम पंचायत के बीच स्थित मुख्यमार्ग का, जो गांव को सीधे कस्बे से भी जोड़ता है। नयागांव के बगल सटा हुआ जहांगीरगंज ग्राम पंचायत के माधवपुर का हिस्सा भी जुड़ा हुआ है। उक्त सड़क दोनों ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:35 AM (IST)
        

बढ़ती जनसंख्या समाज के लिए घातक

seminar over increasing population

अंबेडकरनगर : बढ़ती जनसंख्या समाज व देश के लिए घातक है। बिना इसे स्थिर किए देश का सर्वागीण विकास संभव नहीं है। यह बातें उप जिला मजिस्ट्रेट मिश्रीलाल ने सीएचसी आलापुर में जनसंख्या स्थिरता विषय पर आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होने कहा कि बिना जनसंख्या नियंत्रण किए विकास की परिकल्पना बेमानी है। विशिष्ट अतिथि सीएचसी प्रभारी अधीक्षक मुन्नीलाल निगम ने उपस्थित जनसमूह को जनसंख्या स्थिर रखने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:33 AM (IST)
        

घाघरा में उफान, जल स्तर लाल निशान पार

ghaghra river flood

अंबेडकरनगर : घाघरा नदी का बढ़ता वेग तबाही मचाने को आतुर है। नदी का जलस्तर लाल निशान पार कर गया। ऐसे में मांझा क्षेत्र के कई गांव पानी से घिर गए। ग्रामीण बाढ़ की आशंका से सहमें हैं। प्रशासन की ओर राहत के इंतजाम सिफर नजर आ रहे हैं। टांडा/इल्तिफातगंज संवादसूत्र के मुताबिक नदी का जल स्तर मंगलवार दोपहर 12 बजे खतरे के लाल निशान को पार कर साढ़े छह सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया। मांझा क्षेत्र में स्थित गांव बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:32 AM (IST)
        

भूमि विवाद में बम से हमला, दो घायल

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में भूमि विवाद में एक पक्ष ने बम से हमला कर दिया। जिससे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटना उक्त थाना क्षेत्र के लोरपुर गांव की है। गांव के बंजारा टोला बस्ती निवासी दरगाही व जुम्मन अपने भूखंडों पर दीवार का निर्माण करा रहे थे। इसी बीच अनवर के हैंडपंप को हटाने के विवाद में कहासुनी से शुरू हुआ विवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:30 AM (IST)
        

निश्शुल्क पुस्तकों की जला रहे होली

free books given to students burnt by teachers

अंबेडकरनगर : एक तरफ जहां पाठ्य पुस्तकों के अभाव में नौनिहाल ज्ञान प्राप्त करने से वंचित हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ रामनगर ब्लॉक संसाधन केंद्र पर बच्चों में नि:शुल्क वितरित की जाने वाली पाठ्य पुस्तकों की होली जलाई जा रही है। बीआरसी रामनगर पर यह नजारा देख लोग हैरान हैं। गौरतलब है कि एक तरफ सरकार द्वारा करोड़ों रुपये व्यय करके छात्रों को नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें वितरित करने की व्यवस्था की गई थी। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:27 AM (IST)
        

रहस्यमय परिस्थितियों में बीटेक छात्र लापता

अंबेडकरनगर : घर से लखनऊ जाने के लिए निकला बीटेक का छात्र रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। काफी तलाश के बाद छात्र के न मिलने पर पीड़ित पिता ने तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के सदरपुर गंजा गांव का है। गांव निवासी विजय कुमार का पुत्र अंदीप कुमार उर्फ मोनू लखनऊ स्थित सेठ विशंभर दास ग्रुप ऑफ एजूकेशनल कॉलेज में बीटेक का छात्र है। वह लखनऊ में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

सेवानिवृत्त प्रधानाचार्यो का होगा सम्मान

retiered principals would be hounoured

अंबेडकरनगर : गत शिक्षण सत्र में सेवानिवृत्त हो चुके प्रधानाचार्यो के सम्मान समारोह की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके लिए मंगलवार को बीएन इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य परिषद की बैठक में चर्चा की गई। प्रधानाचार्य श्रीराम वर्मा ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि सेवनिवृत्त हुए प्रधानाचार्यो का समारोह पूर्वक सम्मान किया जाएगा। इस दौरान नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. आरपी वर्मा का स्वागत करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

23 विकलांगों को मिले प्रमाणपत्र

certificate would be distributed to 23 disables

अंबेडकरनगर : जिला अस्पताल के टीबी क्लीनिक हाल में विकलांगजनों का परीक्षण कर 23 विकलांगों को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए गए। मंगलवार को जिला अस्पताल में विकलांग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 43 लोगों का पंजीयन किया गया। इसमें नेत्र, मानसिक व मूक बधिर 20 विकलांगों को हायर सेंटर रेफर किया गया। शिविर में आठ पुराने आवेदकों को भी विकलांग प्रमाण पत्र दिए गए। जांच टीम में उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

भगवान शिव के जलाभिषेक को रवाना हुए कांवडि़ए

kawadie go to jalabhishek

अंबेडकरनगर : सावन मास में शिवभक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है। जलाभिषेक के लिए कांवड़ियों का जत्था पवित्र सरयू में जल लाने के लिए नित्य रवाना हो रहा है। बाबा भोले के जयकारे से नगर का वातावरण भक्तिमय हो गया है। रविवार को नगर के मुरादाबाद मोहल्ला के शिवभक्त सैकड़ों की संख्या में अकबरपुर रेलवे स्टेशन से आयोध्या के लिए रवाना हुए। कांवड़ियों का यह जत्था सरयू नदी से जल लाकर सोमवार को धार्मिक स्थल शिवबाबा पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:54 PM (IST)
        

आबादी के निकट जेसीबी से अवैध खनन

khanan from jbc

अंबेडकरनगर : प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद भी अवैध मिट्टी खनन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। तहसील क्षेत्र के ग्राम अवसानपुर के मजरे दयानगर केवटहिया में रविवार को दिन भर अवैध मिट्टी खनन किए जाने का क्रम चलता रहा। बावजूद इसके सूचना के बाद भी प्रशासन कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा सकी। टांडा तहसील क्षेत्र में जगह-जगह अवैध रूप से मिट्टी खनन करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तहसील प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:52 PM (IST)
        

बदमाशों ने दंपती को मारी गोली, महिला घायल

firing on husband and wife

अंबेडकरनगर : जलालपुर थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने दंपती पर फायर झोंक दिया। गोली लगने से महिला घायल हो गई। घायल महिला का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। पति की तहरीर पर पुलिस ने चार नामजद समेत छह लोगों के विरुद्ध प्राणघातक हमले का मुकदमा दर्ज किया है। जलालपुर संवादसूत्र के मुताबिक उक्त घटना क्षेत्र के रफीगंज गांव से जुड़ी है। गत शनिवार की शाम गांव निवासी संतोष गुप्त मोटर साइकिल से पत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:51 PM (IST)
        

झमाझम बारिश से लबालब हुआ शहर व गांव

city and village full of water

अंबेडकरनगर : रविवार को दोपहर 12 बजे से शुरू हुई झमाझम बारिश के चलते शहर से लेकर गांवों तक खेत व मार्ग पानी से लबालब भर गए। जिला मुख्यालय समेत जिले के मुख्य मार्ग व संपर्क मार्गो के अलावा सरकारी कार्यालयों, गलियों में भीषण जलभराव देखने मिला। बारिश के बीच खेतों में भीगते हुए किसान धान पौध रोपित करने में लगे रहे। घंटों हुई झमाझम बारिश से मौसम का मिजाज खुशगवार हो गया। वहीं बीते दिनों से उमस झेल रहे लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:50 PM (IST)
        

संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू

अंबेडकरनगर : तमंचे के बल पर किसान से 10 हजार रुपये लूटने के मामले में पुलिस पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी तक पूछताछ में उसे आशा की किरण नजर नहीं आ सकी है। मामला महरुआ थाना क्षेत्र का है। पुलिस मामले को लेकर उलझी हुई है। शुक्रवार को सेहरा जलालपुर निवासी किसान लल्लन निषाद पुत्र राममिलन सुखारीगंज बाजार स्थित बॉब की शाखा से 10 हजार रुपये निकालकर घर साइकिल से जा रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:49 PM (IST)
        

सामूहिक विवाह में दाम्पत्य सूत्र में बंधे पांच जोड़े

wedding of five pairs

अंबेडकरनगर : गुरूनानक धर्मशाला रविवार को ऐतिहासिक क्षणों का गवाह बना। यहां वर-वधू के पांच जोड़ों ने गुरू ग्रंथ साहब के फेरे लेकर जीवन भर के लिए दाम्पत्य सूत्र में बंध गए। समाजसेवा का जज्बा लिये धर्मवीर बग्गा गत आठ वर्षो से सर्वधर्म सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित कर गरीब बेटियों के हाथ पीले करा रहे है। बग्गा ने अब तक साढ़े तीन सौ गरीब बेटियों के हाथ पीले करने का इस बार नगर के गुरु नानक धर्मशाला में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

पीजीडीसीए छात्रों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

prootest

अंबेडकरनगर : कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त पीजीडीसीए के छात्रों ने नियुक्ति न होने से क्षुब्ध डिग्रीधारकों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कंप्यूटर अप्लीकेशन डिग्री धारक संघ अध्यक्ष रामदीन गौड़ ने कहा कि डिग्री प्राप्त करने के बाद बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा है। पूर्व में भी डीएम को ज्ञापन सौंपा गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 12:58 AM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें