1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

पार्किंग स्थल बना अस्पताल का मुख्य द्वार

अंबेडकरनगर : संयुक्त जिला चिकित्सालय का मुख्य द्वार दोपहिया वाहनों का पार्किंग स्थल बन गया है। इतना ही नहीं गेट से लेकर मार्ग पर आड़े-तिरछे वाहन खड़े करने से यहां अक्सर जाम लगा रहता है। ओपीडी के मुख्य द्वार पर दोपहिया वाहनों की पार्किंग से आने-जाने वाले मरीजों व तीमारदारों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है। वाहन स्टैंड की व्यवस्था न होने से यह समस्या और बढ़ गई है। इससे जहां अस्पताल के इमरजेंसी तक जाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)
        

फुटपाथ बना सब्जी मंडी, किधर से जाएं राहगीर

अंबेडकरनगर : यह आनंदनगर कस्बा है जो भीटी तहसील क्षेत्र में आता है। टांडा-बांदा राष्ट्रीय राजमार्ग 232 पर स्थित चौराहे पर आबाद इस कस्बे में पहुंच हाईवे का यातायात उलझ जाता है। कारण राष्ट्रीय राजमार्ग है तो व्यस्त आवागमन स्वाभाविक है। चारों ओर से अतिक्रमण होने से प्रमुख मार्ग का वजूद ही यहां खतरे में है। यहां से पड़ोसी जिला सुलतानपुर जिला मुख्यालय का यातायात सीधे जुड़ता है। साथ ही बरामदपुर जरियारी से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)
        

मेलार्थियों को नहीं मिलेगा स्वच्छ जल

अंबेडकरनगर : स्थानीय तहसील क्षेत्र स्थित खजुरी में छह सितंबर से लगने वाले तीन दिवसीय अंतरजनपदीय आस्तीकन मेले में शुद्ध पेयजल दुकानदारों व मेलार्थियों को नसीब होने वाला नहीं है। कारण यहां स्थित दो इंडिया मार्का हैंडपंप ढाई माह से खराब हैं। मेला समिति की शिकायत के बावजूद ग्राम प्रधान न जल निगम ही पहल कर रहा है। जबकि उक्त मेले में रायबरेली, बाराबंकी, कानपुर, फैजाबाद, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर आदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)
        

एएनएम को जहरखुरान गिरोह ने लूटा

अंबेडकरनगर : कोतवाली टांडा क्षेत्र में सोमवार को बेहोश मिली महिला की शिनाख्त हो गई है। वह बस्ती जिले की रहने वाली है जो स्वास्थ्य विभाग में एएनएम है। होश आने पर बताया कि उसे जहरखुरान गिरोह ने कोल्ड ¨ड्रक में नशीला पदार्थ पिलाकर लूट लिया। इसके बाद सुनसान स्थान पर फेंक भाग निकले। बस्ती जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आवास विकास कॉलोनी निवासिनी उमावती ¨सह का यहां महरुआ थाना क्षेत्र स्थित मुकुंदी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)
        

केंद्र से चला धन प्रदेश सरकार में अटका

अंबेडकरनगर: युवाओं को सहजता से रोजगार उपलब्ध कराने के लिए औद्योगिक और कौशल विकास प्रशिक्षण देने की मंशा से स्थापित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बदहाल है। कारण न तो भवन निर्माण पूरा है और न ही पर्याप्त संख्या में कर्मचारी। आठ ट्रेडों के लिए भारत सरकार से जारी धनराशि लगभग एक माह से प्रदेश सरकार के पास रुकी है। टांडा के सूरापुर में पिछली बसपा सरकार में तत्कालीन वित्त मंत्री लालजी वर्मा के प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)
        

महज 29 मामलों का हो सका निस्तारण

अंबेडकरनगर : जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तहसील मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। डीएम विवेक ने भीटी तहसील मुख्यालय पर जनसुनवाई की। उन्होंने मातहतों को शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश देते हुए कहा कि समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तहसील दिवसों में कुल 523 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, मौके पर 29 मामलों का न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:48 PM (IST)
        

गैंगेस्टर की जमानत याचिका खारिज

अंबेडकरनगर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (गैंगस्टर) अनिल कुमार ने गैंगस्टर एक्ट के अलग-अलग मामलों में दो आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी। मामला मालीपुर एवं इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र का है। गत 12 जनवरी की सुबह इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के उतरेथू बाजार निवासी डा. संतोष कुमार वर्मा को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। मामले में पुलिस ने घायल चिकित्सक की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:48 PM (IST)
        

तीन हजार करोड़ से डेयरियों का कायाकल्प

अंबेडकरनगर : प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा ने कहा कि प्रदेश के किसानों व दुग्ध उत्पादकों को लाभ पहुंचाने के लिए मंडल मुख्यालयों पर स्थापित डेयरियों का कायाकल्प किया जा रहा है। सरकार इस पर तीन हजार करोड़ रुपये खर्च कर रही है। एक वर्ष के भीतर ही डेयरियां नए रूप में हो जाएंगी। वहीं अंबेडकरनगर जिले में विकास व रोजगार के अवसर विकसित करने के लिए पशुआहार फैक्ट्री का शिलान्यास छह सितंबर को ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        

एक लाख किसानों को क्षतिपूर्ति का इंतजार

अंबेडकरनगर : गत रबी सीजन में अतिवृष्टि से फसलों की हुई क्षति का मुआवजा पाने के लिए किसान भटक रहे हैं। बजट के अभाव में अब तक एक लाख किसान आपदा राहत पाने से वंचित हैं। अतिवृष्टि से गत फरवरी व मार्च माह में किसानों की गेहूं आदि फसलें क्षतिग्रस्त हो गई थीं। इस आपदा में जिले के दो लाख से अधिक किसान प्रभावित हुए हैं। कुल 18137 हेक्टेयर में गेहूं का उत्पादन किया गया था। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 33 फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:11 AM (IST)
        

35 केंद्रों पर होगी कंडेक्टर व लेखपाल भर्ती परीक्षा

अंबेडकरनगर : राजस्व विभाग में लेखपाल तथा परिवहन निगम में कंडेक्टर की परीक्षा के लिए जिले में 35 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया है। उक्त परीक्षा का आयोजन जिले की 35 केंद्रों पर किया जाएगा। जिले से भेजी गई सूची के आधार पर कॉलेजों की क्षमता को देखते हुए परीक्षार्थियों का आवंटन किया गया है। कंडेक्टर भर्ती परीक्षा आगामी छह सितंबर को तथा लेखपाल परीक्षा 13 सितंबर को होनी है। शासन की ओर से परीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

विसर्जन घाट पर दुश्वारियां, पूजा समितियां खफा

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : सन्निकट श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर स्थापित प्रतिमाओं का विसर्जन सात सितंबर की सायं नगर के उर्दू बाजार स्थित कच्चा घाट पर होगा। सूखे के चलते नाला बन गई मैली तमसा के अंदर गहरायी पानी के बजाय कूड़ा-करकट का ढेर लग गया है। यही नहीं घाट की सीढि़यां जहां गंदगी से पट गई हैं, वहीं अगल-बगल नदी घाट परिसर झाड़-झंखाड़ से पशुओं का चारागाह जैसा लग रहा है। विसर्जन घाट का निरीक्षण कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:07 AM (IST)
        

मादक पदार्थ के तस्कर को साढ़े तीन वर्ष का कारावास

अंबेडकरनगर : जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार ने मादक पदार्थ की तस्करी के आरोपी को साढ़े तीन वर्ष के कारावास एवं बीस हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड का भुगतान न करने पर आरोपी को दो माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला कोतवाली टांडा क्षेत्र का है। गत 18 नवंबर 2013 की देरशाम थाने में तैनात एसआई राजेश कुमार ¨सह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र गश्त कर रहे थे। वह जुबेरगंज चौराहे से सक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:04 AM (IST)
        

हस्तानांतरण के पहले दरकने लगी दीवारें

सद्दरपुर (अंबेडकरनगर) : राजकीय बालिका इंटर कॉलेज इनामीपुर में मूलभूत सुविधाओं का अभाव दूर नहीं किया जा सका है। कॉलेज में शुद्ध पेयजल के साथ ही गंदगी का संकट खड़ा है। वहीं स्कूल में विद्युतीकरण को लेकर जिम्मेदार आंख मूंदे हैं। रास्ता व चहारदीवारी की तो बात ही छोड़िए, हस्तानांतरण होने से पहले ही भवन की दीवारें कई जगहों पर दरकने लगी है। ग्रामीण क्षेत्रों में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने और गुणवत्तापर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:18 AM (IST)
        

त्रुटि रहित खतौनी अभियान की निकली हवा

आलापुर (अंबेडकरनगर) : प्रत्येक मृतक खातेदार की वरासत दर्ज करके त्रुटिरहित खतौनी बनाने के शासन के निर्देश की यहां हवा निकल गई। सैकड़ों लोग आज भी तहसील व क्षेत्रीय लेखपाल की गणेश परिक्रमा करने को विवश है। उप्र शासन ने प्रदेश की सभी तहसीलों में 15 अगस्त तक वरासत के गैर विवादित मामलों को अभियान चलाकर निस्तारित करने का निर्देश दिया था। जिसके तहत क्षेत्रीय लेखपालों को गांव में सार्वजनिक स्थानों पर जाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:17 AM (IST)
        

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर निकलेगी झांकी

टांडा (अंबेडकरनगर) : श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के उपरांत गत वर्षों की भांति वस्त्र उद्योग के नगर में श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित झांकियों की विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस अवसर पर शांति व्यवस्था नगर में बनाए रखने के लिए एसडीएम नरेंद्र ¨सह ने बिजली, राजस्व, पुलिस, मनोरंजन, चिकित्सा, बीएसएनएल के अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश जारी करते हुए एसडीएम ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:14 AM (IST)
        

सड़क हादसों में बालिका की मौत, छह घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में ट्रेक्टर-ट्राली से कुचल कर बालिका की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि महिला समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां एक युवक की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। वहीं बालिका की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मार्ग जाम कर दिया। करीब दो घंटे बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराकर शव क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:12 AM (IST)
        

पुलिस व राजस्व टीम पर हमला, पथराव

अंबेडकरनगर : विवादित भूखंड की पैमाइश कराने गई पुलिस एवं राजस्व टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। आक्रोशित लोगों ने अधिकारियों एवं पुलिस बल पर जमकर पथराव कर ट्रैक्टर-ट्राली को आग के हवाले कर दिया। पथराव में एक दरोगा तथा पीएसी के जवान समेत चार लोग घायल हो गए। मौके की नजाकत देख पुलिस कर्मियों को कदम पीछे हटाना पड़ा। सूचना पर पहुंची कई थानों की पुलिस एवं पीएसी के जवानों ने हालात को काबू में किया। दो प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:08 AM (IST)
        

स्नेह, प्रेम और संकल्प के बीच बरसा प्यार

अंबेडकरनगर : राखी, रक्षा सूत्र अथवा रक्षाबंधन मात्र त्योहार, पर्व अथवा उत्सव ही नहीं यह स्नेह, प्रेम और संकल्पों का महान अवसर है। भाई-बहनों के बीच परस्पर प्रेम की अनुभूति एवं समाज में जातिवाद एवं समुदायों के बीच खाईं को पाटने वाला है यह मौका। इन्हीं मान्यताओं के साथ हर ओर खुशी और सौहार्द का माहौल जब बना तो महाउत्सव सरीखा रहा। शनिवार को जिलेभर में रक्षाबंधन पर इस अवस्था को करीब से देखने को मिला। टा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:07 AM (IST)
        

ऑनलाइन होने का सांसद जी का रिपोर्ट कार्ड

अंबेडकरनगर : सांसद निधि से क्षेत्र में विकास का दावा करने वाले सांसद जी का हिसाब किताब अब खास पोर्टल पर नजर आएगा। भारत सरकार की ओर से सांसद निधि पोर्टल तैयार कर इसके अनुपालन को निर्देशित किया गया है। इसपर सांसद निधि के बजट तथा दिए गए प्रस्ताव तथा स्वीकृत प्रस्ताव की जानकारी उपलब्ध होगी। शासन ने बताया है कि निकट भविष्य में मंत्रालय द्वारा संसद सदस्यों को नवविकसित पोर्टल की सहायता से अपने संसदीय क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:03 AM (IST)
        

दूर होगा ¨सचाई संकट, लगेंगे तीन हजार नलकूप

अंबेडकरनगर : नलकूप विभाग की ओर से जिले में ¨सचाई के संकट को दूर किए जाने के लिए बड़ा कदम उठाया जा रहा है। इसके तहत जिले में तीन हजार नवीन नलकूपों की स्थापना की जाएगी। विभाग की ओर से की कवायद को आगे बढ़ाते हुए सांसद तथा विधायकों से संबंधित विधानसभा क्षेत्र में कम से कम दो-दो गांवों में स्थल का चयन करते हुए प्रस्ताव मांगा गया है। गौरतलब है कि मौजूदा वर्ष में कमजोर मानसून तथा ¨सचाई के संकट से किसान ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें