Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

सिर्फ वादों पर चल रही सपा सरकार

अंबेडकरनगर : अपनादल प्रदेश अध्यक्ष छोटेलाल मौर्य ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार हर मोर्चे पर विफल है। सपा सरकार केवल वादों पर चल रही है। किसान, छात्र, मजदूर सभी उपेक्षित हैं। वह निरीक्षण भवन में प्रेस-प्रतिनिधियों से मुखातिब थे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने जिले में शिथिल पड़े संगठन को भंग कर दिया। कहा कि आगामी नौ जनवरी को कार्यकर्ताओं की बैठक में नई कार्यकारिणी गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि अकबरपु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:06 PM (IST)
        

गीत-संगीत की पुरानी विधाओं को सहेजने की जरूरत

अंबेडकरनगर : युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल के तत्वावधान में बीएनकेबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के लाइब्रेरी हाल में जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयेाजन किया गया है। कार्यक्रम का उद्घाटन पीडी उमाकांत त्रिपाठी ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने कहा कि गांवों में गीत-संगीत की प्राचीन विधाएं लुप्त हो रही हैं, इन्हे सहेजने की जरूरत है। परियोजना अधिकारी ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:06 PM (IST)
        

महिला को मिला कृषक दुर्घटना बीमा का चेक

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत तहसीलदार ने ब्लॉक के मंगुराडिला निवासी मृतक राजेश कुमार की पत्‍‌नी गीता देवी को पांच लाख का चेक तहसील परिसर में दिया। ट्रैक्टर पलटने से गीता के पति की गत वर्ष 27 दिसंबर को मौत हो गई थी। तहसीलदार सत्येंद्र सिंह ने कहा कि सरकार की इस महती योजना के तहत सारी औपचारिकताएं पूरी कराने की जिम्मेदारी परिवारीजनों एवं कर्मचारियों की होती है। इस संबंध में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:06 PM (IST)
        

वाहन सवारों ने किया छात्र का अपहरण

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : घर से स्कूल के लिए निकला छात्र लापता हो गया। मोबाइल पर संपर्क करने पर परिवारीजनों को छात्र के बंधक होने की जानकारी मिली। अपहरण की आशंका से खौफजदा परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार की है। उनका कहना है कि जिस वाहन से छात्र स्कूल जाने को निकला था, उसी से घटना को अंजाम दिया गया। मामला जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के सुतहरपारा गांव का है। गांव निवासी विनय कुमार पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:06 PM (IST)
        

किसी भी वाद का नहीं हो सका निस्तारण

अंबेडकरनगर : महिलाओं के विवादों के निस्तारण के लिए आयोजित समाधान दिवस में एक भी वाद का निस्तारण नही किया जा सका। तीन मामलों मे महज एक में दोनों पक्ष समाधान दिवस में पहुंच सके। हालांकि वार्ता के उपरांत मामले को निस्तारित नही किया जा सका। शासन की मंशा के अनुरूप पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभाकक्ष में महिला समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें आपसी सुलह समझौते के आधार पर अनीता, निधि दुबे एवं पूनम के विव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:06 PM (IST)
        

कोहरे के कहर से जनजीवन बेहाल

अंबेडकरनगर : बुधवार को कोहरे के प्रकोप की इंतेहा हो गयी। कारण दस बजे तक दस फीट की दूरी पर खड़े वाहनों को भी देख पाना मुश्किल था। दोपहर में सूर्यदेव के दर्शन से ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन शाम से फिर ठिठुरन शुरू हो गयी। मौसम विभाग के पर्यवेक्षक शंखमाधव त्रिपाठी ने बताया कि तापमान अधिकतम 21 डिग्री व न्यूनतम 2.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। गुरुवार को भी मौसम में ठंड बरकरार रहेगी। बदली छाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:06 PM (IST)
        

साक्षात्कार में 39 अनुपस्थित

अंबेडकरनगर : स्वास्थ्य विभाग में ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजर व ब्लॉक एकाउंटेंट मैनेजर के एक-एक पदों के लिए जिला अस्पताल के टीबी क्लीनिक हाल में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दोनों पदों के लिए कुल 174 लोगों ने आवेदन किया था। बुधवार को आयोजित साक्षात्कार में 39 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजर के एक पद के लिए सामान्य के 59, पिछड़ी जाति के 38 तथा अनुसूचित जाति के न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:06 PM (IST)
        

प्रतिभा के विविध रंगों से सजी शाम

अंबेडकरनगर : महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में चल रहे वार्षिकोत्सव समारोह का सांस्कृतिक कार्यक्रमों व पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गया। बुधवार को वार्षिकोत्सव समारोह के अंतिम दिन छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। नृत्य कला का प्रदर्शन कर कॉलेज की छात्राओं ने दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। वार्षिकोत्सव में फैशन शो में सुरभि धर, टैलेंट शो में अभिनव कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:05 PM (IST)
        

रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगाए चर्च

अंबेडकरनगर : क्रिसमस को लेकर नगर स्थित चर्च एवं स्कूलों को रंग-बिरंगी झालरों से सजाया गया है। गुरुवार को विशेष प्रार्थना के साथ त्योहार का आगाज होगा। इस दौरान स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित होंगे। प्रभु ईशु का जन्म दिवस मनाने की तैयारियां पूरी हैं। इसके लिए नगर स्थित चर्च एवं मिशनरी स्कूलों को रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया है। नगर के सेंट पीटर्स स्कूल में प्रभु ईशु की झोपड़ी में तैयार झांक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Dec 2014 02:05 PM (IST)
        

मंदिर से अष्टधातु की कीमती मूर्तियां चोरी

अंबेडकरनगर : प्राचीन मंदिर के दरवाजे का ताला तोड़कर चोरों ने करोड़ों रुपये कीमती राम, लक्षण की अष्टधातु की निर्मित मूर्ति उड़ा दिया। साथ ही पत्थर निर्मित जानकी की प्रतिमा भी ले गए। घटना राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के टिकोरिया बुजुर्ग गांव की है। उक्त गांव में ही राम-जानकी का प्राचीन मंदिर स्थित है। जिसमें सिंहासन पर विराजमान भगवान राम व लक्ष्मण की प्राचीन अष्टधातु की प्रतिमा थी। बगल में ही पत्थर की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:57 PM (IST)
        

ठंड से बचाव की कवायद, तहसीलों में बांटे 650 कंबल

अंबेडकरनगर : सोमवार को कोहरे की बर्फीली बूंदों के बीच गलन से बेहाल जनजीवन ने मंगलवार को राहत की सांस ली। सुबह करीब 11 बजे से निकली तेज धूप से कोहरे का प्रकोप शांत हुआ और गलन भी मंद पड़ी। वहीं शाम ढलते ही हल्की हवाओं के बीच मौसम का पारा फिर से लुढ़क गया। बीते दिनों से मौसम का पारा लगातार गिरावट की ओर बढ़ रहा है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन व समाजसेवी संगठनों ने गरीबों की मदद को हाथ बढ़ाया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:54 PM (IST)
        

क्रिसमस पर सजाए गए चर्च

अंबेडकरनगर : क्रिसमस की तैयारियों तेज हो गई हैं। जिला मुख्यालय पर स्थित चर्च को रंगबिरंगी झालरों से सजाया जा रहा है। प्रभु ईशु की मोहक झांकियां आकर्षण का केंद्र बन रही हैं। नगर के सेंट पीटर्स स्कूल में प्रभु ईशु की झोपड़ी में तैयार झांकी रोशनी से जगमगा रही है। इसे फूल पत्तियों से बड़े ही मोहक ढंग से सजाया गया है। 25 दिसंबर को प्रभु ईशु के जन्मदिन का इंतजार किया जा रहा है। फादर आर्चिवल्ड डिसूल्वा ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:49 PM (IST)
        

जरा इनका भी ख्याल रखें हुजूर

अंबेडकरनगर : जनता की सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाले पुलिसकर्मी बदहाली के भंवर में फंसे हैं। इन्हें न तो शुद्ध पेयजल मिल पा रहा न ही पर्याप्त रोशनी। गंदगी और अव्यवस्था के घेरे में इनके परिवारीजन रहने को विवश हैं। बाहरी इलाके में स्थापित कॉलोनी में सुरक्षा तक के भी माकूल इंतजाम नहीं हैं। यह बात दीगर है कि इन समस्याओं पर आला हाकिमों की नजर नहीं है। पुलिस महकमें में तैनात पुलिस कर्मियों एवं उनके परिवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:48 PM (IST)
        

230 ने दिया साक्षात्कार, 114 अनुपस्थित

अंबेडकरनगर : जिला अस्पताल के टीबी क्लीनिक हाल में आयुष चिकित्सकों के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का आयोजन किया गया। मंगलवार को आयोजित साक्षात्कार में अनुसूचित जाति के 67 व पिछड़ी जाति के 304 अभ्यर्थियों के सापेक्ष अनुसूचित जाति के 27 व पिछड़ी जाति के 230 आवेदकों ने साक्षत्कार में हिस्सा लिया। साक्षात्कार में मंगलवार को कुल 114 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सीएमओ डॉ. मेजर बीपी सिंह ने बताया कि साक्षात्कार म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:46 PM (IST)
        

महज चार हजार मीट्रिक टन धान की हुई खरीद

अंबेडकरनगर : धान खरीद व चावल कुटाई में डैमेज फीसद केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाए जाने के बाद भी धान खरीद गति नहीं पकड़ रही है। खरीद शुरू हुए ढाई माह बीत गए, लेकिन अब तक चार क्रय एजेंसियों के 45 क्रय केंद्रों पर चार हजार मीट्रिक टन धान की खरीद हो सकी है। मूल्य समर्थन योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में जिले को 74 हजार मीट्रिक टन धान क्रय करने का लक्ष्य मिला है। धान खरीद के प्रति अधिकारी कितना गंभीर है, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:45 PM (IST)
        

आजमगढ़ की टीम बनी विजेता

अंबेडकरनगर : नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में न्यू ताज कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन हुआ। क्षेत्रीय विधायक अजीमुलहक पहलवान मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। विशिष्ट अतिथि फैजान अशरफ चांद एवं नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी लोक सिंह मौजूद थे। पहले मैच में बाजी आजमगढ़ की टीम के हाथ लगी। क्रिकेट प्रतियोगिता में पहली गेंद चांद ने फेंकी। बैटिंग क्षेत्रीय विधायक ने की। उद्घाटन मैच एमसीसी दरगाह और आजमगढ़ की ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:44 PM (IST)
        

थर्मल पॉवर के प्रचालन में विक्रेताओं की अहम भूमिका

अंबेडकरनगर : एनटीपीसी टांडा के सप्तरंग क्लब में विक्रेता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें विद्युत गृह में अपनी सेवाएं दे रहे 39 विक्रेताओं ने सहभागिता की। महाप्रबंधक एके सिन्हा ने कहा कि टांडा थर्मल पॉवर स्टेशन के प्रचालन में विक्रेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही। सिन्हा ने उम्मीद जतायी कि द्वितीय चरण विस्तारीकरण में विक्रेताओं का भरपूर सहयोग होगा। विक्रेताओं से बातचीत करने के उपरांत विभागों को नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:42 PM (IST)
        

रामबाबू के भतीजे को पुलिस ने भेजा जेल

अंबेडकरनगर : दलित बालिका से कथित दुराचार के प्रयास के मामले में पुलिस ने ¨हदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष रहे स्व. रामबाबू के भतीजे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह कार्रवाई पुलिस ने तब की जबकि बालिका और उसके मां-बाप द्वारा आरोपी को क्लीनचिट देते हुए शपथपत्र दिया जा चुका है। आरोपी के परिवारीजनों ने इस कार्रवाई के पीछे सत्तादल के नेताओं की साजिश का आरोप लगाया है। टांडा संवादसूत्र क मुताबिक अलीगंज था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 11:39 PM (IST)
        

छात्राओं से छेड़खानी, तेजाब फेंकने की धमकी

टांडा (अंबेडकरनगर) : नगर के स्कूलों में गांव से पढ़ने आ रहीं छात्राओं के साथ मनचले युवक रास्ते में रोककर छेड़खानी कर रहे हैं। विरोध करने पर तेजाब फेंक कर जिंदगी बर्बाद करने की धमकियां दे रहे हैं। शिकायत पर पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी है, लेकिन किसी पर कार्रवाई नहीं कर सकी। नगर क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन बालिका कॉलेज और स्कूल हैं। प्रात: सात से दस बजे व शाम तीन बजे से पांच बजे तक बेलहरी, चिंतौरा, म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

जिला समन्वयक पद पर 141 ने दी टंकण परीक्षा

अंबेडकरनगर : साक्षर भारत अभियान के तहत जिला समन्वयक के चार पदों पर चयनित होने के लिए 141 आवेदकों ने कंप्यूटर टंकण की परीक्षा दी। इसमें एक वर्षीय डिप्लोमा पास 218 आवेदकों को शामिल होने का मौका दिया गया था। जबकि मौके पर 77 अनुपस्थित रहे। सोमवार को कलेक्ट्रेट के प्रथम तल पर आवेदकों की कंप्यूटर टंकण परीक्षा का आयोजन किया गया। पांच भागों में तैयार की गई टंकण सूचना को आवेदकों को दिया गया था। उप जिलाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें