1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

दो करोड़ की परियोजनाओं का प्रस्ताव पास

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : रामनगर क्षेत्र पंचायत बोर्ड की बैठक शनिवार को विकासखंड के ड्वाकरा हाल में चार घंटे से अधिक समय तक चली। इसमें 82 लाख की मौजूद धनराशि के सापेक्ष दो करोड़ से अधिक की कार्ययोजना के साथ प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। साथ ही मौजूदा तथा पूर्व में हुई अन्य बोर्ड की बैठकों में आमंत्रित अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सदस्यों ने नाराजगी जताते हुए ¨नदा प्रस्ताव पारित किया। ब्लॉक प्रमुख ही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:31 AM (IST)
        

भूमि विवाद में गोलीबारी, जेसीबी मशीन में लगाई आग

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में असलहों से लैस हमलावरों ने भूमि विवाद में जमकर फाय¨रग कर चालक व परिचालक की पिटाई की। इसके बाद जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के पहुंचने से पूर्व हमलावर भाग निकले। वाहन स्वामी की तहरीर पर नौ लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला उक्त थाना क्षेत्र के खरगपुर गांव का है। गांव निवासी अमरपाल ¨सह गत शुक्रवार की शाम भिखारीपुर गांव निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:30 AM (IST)
        

नगरपालिका क्षेत्र में लगेंगे दो सौ हैंडपंप

अंबेडकरनगर : नगर पालिका परिषद अकबरपुर बोर्ड की बैठक पालिकाध्यक्ष चंद्रप्रकाश वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस दौरान पेयजल आपूर्ति को सु²ढ़ करने के लिए दो सौ इंडिया मार्का-टू हैंडपंप, पांच अवर जलाशय एवं दस नए नलकूप लगाने का निर्णय लिया गया। वहीं 41 लाख 87 हजार 840 रूपये के लाभकारी बजट को स्वीकृति प्रदान की गई। नगर पालिका अकबरपुर परिसर स्थित सभाकक्ष में शनिवार को आहूत बैठक में अध्यक्ष चंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:29 AM (IST)
        

सड़क हादसों में वृद्ध समेत सात घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में वृद्ध समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सम्मनपुर थाना क्षेत्र के हजपुरा निवासी धीरज कुमार 19 पुत्र रामकुमार एवं प्रवीण 22 पुत्र राजाराम शनिवार की दोपहर बाइक से घर जा रहे थे। वह सैदापुर चौराहे के समीप पहुंचे थे कि सामने से आ रही बाइक से टकरा कर घायल हो गए। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:27 AM (IST)
        

दुकानों में लगाई आग

अंबेडकरनगर : अहिरौली थाने के खेमापुर में गांव के पास स्थित साइकिल व चाय-पान की दो दुकानों को अराजकतत्वों ने जला दिया। इसमें नकदी समेत हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। सूचना पर अग्निशमन कर्मियों व पुलिस ने पहुंचकर आग बुझायी। उक्त गांव के पश्चिम फैजाबाद मार्ग स्थित नहर की पुलिया के पास इसी थाने के गांव समशुद्दीनपुर निवासी अशोक कुमार मौर्य पुत्र रामअरज वर्षों से चाय-पान की दुकान छप्परनुमा मकान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:24 AM (IST)
        

ऑनलाइन पेंशन प्रणाली से दूर होंगी दिक्कतें

अंबेडकरनगर : सेवानिवृत्ति के बाद कोषाकार के चक्कर काटने से पेंशनरों को मुक्ति मिलने वाली है। विभाग की ओर से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के समस्त अभिलेखों को कोषागार की साइट पर ऑन लाइन करना होगा। यह जिम्मेदारी संबंधित विभागाध्यक्ष को सौंपी जा रही है। नवीन व्यवस्था आगामी 30 जून से प्रभावी हो रही है। इसके तहत विभागाध्यक्ष को यूजर एकाउंट के साथ ही डिजिटल हस्ताक्षर प्राप्त करना होगा। ऐसे में सेव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:55 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन योजना का बढ़ा लक्ष्य

अंबेडकरनगर : जिले के गरीबों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी समाजवादी पेंशन योजना के लक्ष्य में विस्तार हुआ है। इसके तहत पांच हजार नए पात्रों को आच्छादित किए जाने की तैयारी है। शासन की ओर से आदेश मिलने के बाद विभागीय अधिकारियों ने तय मानक के अनुरूप पात्रों को चयनित करने की प्रक्रिया को गतिमान कर दिया है। गौरतलब है कि समाजवादी पेंशन योजना का लक्ष्य तय करते हुए प्रदेश सरकार ने जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:54 PM (IST)
        

पटरी पर नहीं लौट सकी ¨जदगी

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सुतहरपारा गांव में ग्रामीणों व पुलिस के बीच संघर्ष के बाद तीसरे दिन भी पटरी पर ¨जदगी नहीं लौट सकी है। इधर ग्रामीणों के पलायन के बीच पुलिस की दबिश जारी है। हालांकि नामजद आरोपियों में से दो को छोड़कर अन्य की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर पायी है। इस बीच जले अवशेषों से धुएं के साथ लपटें निकलने का सिलसिला जारी रहा। एसडीएम के निर्देश पर दो अग्निशमन वाहनों के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:53 PM (IST)
        

हादसों में मीडियाकर्मी समेत सात घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में मीडियाकर्मी समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के दुल्लापुर निवासी सचिन पांडेय 22 पुत्र रमाशंकर पांडेय लखनऊ से प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र में कंप्यूटर आपरेटर पद पर तैनात हैं। गत गुरुवार की शाम वह बाइक से कलेक्ट्रेट जा रहे थे। वह सीडीओ आवास के सामने पहुंचे थे कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:50 PM (IST)
        

वाहन चोरी में जमानत खारिज

अंबेडकरनगर : जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने वाहन चोरी के आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी। मामला आलापुर थाना क्षेत्र का है। गत 15 मई को आलापुर थानाध्यक्ष वासुदेव राना ने दो युवकों को गिरफ्तार कर वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा करते हुए चोरी की तीन बाइकें बरामद की थीं। पकड़े गए युवकों की शिनाख्त बसखारी थाना क्षेत्र के मरौचा पिपरी निवासी मोनू उर्फ शेर बहादुर यादव पुत्र भगौती प्रसाद एवं आलापुर थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:49 PM (IST)
        

किशोरी को बंधक बना करते रहे सामूहिक दुष्कर्म

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में दबंग युवकों ने सरेराह मां की पिटाई कर किशोरी का अपहरण कर लिया था। उसे बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया जाता रहा। किसी तरह दबंगों के चंगुल से छूटी पीड़िता ने परिवारीजनों को आपबीती सुनाई। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो सीओ ने पूछताछ कर कोतवाली भेज दिया। जहां परिवारीजन घंटों बैठकर कार्रवाई का इंतजार करते रहे। उक्त थाना क्षेत्र के नईबाजार निवासी व्यक्ति पखवारेभर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:47 PM (IST)
        

दस अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

अंबेडकरनगर : निर्मल भारत अभियान के तहत शौचालयों के निर्माण के सत्यापन समीक्षा में अनुपस्थित रहे जिला स्तरीय 10 अधिकारियों को मुख्य विकास अधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है। उक्त अधिकारियों को तीन दिवस में सत्यापन आख्या के साथ ही नोटिस का जवाब दिए जाने को कहा गया है। तदुपरांत दोषियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई तय की जाएगी। शासन की मंशा के अनुसार बीतेगत मंगलवार को तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:47 PM (IST)
        

नियुक्ति पत्र पाकर खिले प्रशिक्षु शिक्षकों केचेहरे

अंबेडकरनगर : टीईटी मेरिट के आधार पर 72 हजार 825 शिक्षक भर्ती के क्रम में गुरुवार को बीएसए कार्यालय से प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। प्रशिक्षु शिक्षकों को अगले 21 दिनों में संबंधित शिक्षा क्षेत्र के ब्लॉक संसाधन केंद्र पर पहुंचकर उपस्थिति दर्ज कराए जाने को निर्देशित किया गया है। ऐसा नहीं किए जाने पर तय अवधि के बाद उनकी दावेदारी खारिज हो जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:46 PM (IST)
        

फसलों पर बरप रहा नीलगायों का कहर

आलापुर (अंबेडकरनगर) : नीलगायों का बढ़ता प्रकोप किसानों पर भारी पड़ने लगा है। जिससे उन्हें भारी नुकसान हो रहा है। प्रशासनिक स्तर से कोई कार्रवाई न होने से किसानों में रोष है। तहसील क्षेत्र के सरांवा, देवरिया बाजार, हज्जीपुर, बलरामपुर, बड़ागांव, माडरमऊ, रामनगर आदि गांवों में जायद की फसल के तौर पर फलों व सब्जियों की खेती की जाती है। ¨भडी, कद्दू, लौकी, खीरा, नेनुआ के अलावा उड़द, सूरन आदि की खेती लोग करते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:39 PM (IST)
        

संचार क्रांति राजीव गांधी की देन

अंबेडकरनगर : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 34वीं पुण्य तिथि जिला कांग्रेस कार्यालय पर मनायी गई। पीसीसी सदस्य डॉ. नंदलाल चौधरी ने कहा कि राजीव गांधी ने राष्ट्रीय एकता, अखंडता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर दिया। आधुनिक भारत की रक्षा यांत्रिकी एवं संचार क्रांति राजीव गांधी की ही देन है। जयंती पर आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता कोषाध्यक्ष डॉ. विजयशंकर तिवारी व संचालन गुलाम रसूल छोटू ने किया। शुरुआत रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:37 PM (IST)
        

असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

अंबेडकरनगर : क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने मालीपुर थाने के गांव अल्लीपुर कोड़रा में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। स्वाट टीम बुधवार की शाम अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के जाफरगंज बाजार में हुई 50 हजार रुपये की लूट मामले में सुरागरसी कर रही थी। इसी बीच मुखबिर ने उक्त गांव में अवैध असलहा फैक्ट्री की सूचना पुलिस को दी। प्रभारी अमित कुमार शुक्ल के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने गांव में छापेमारी की। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:35 PM (IST)
        

सड़क हादसों में बालक समेत तीन की मौत

अंबेडकरनगर : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में बालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। अलीगंज थाना क्षेत्र में बाइक सवार को रौंदने वाले ट्रक को ग्रामीणों ने तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही मार्ग जाम कर आवागमन भी ठप रखा। बेवाना थाना क्षेत्र के कुरचा गांव निवासी सत्यम 12 पुत्र रामानुज की मौत हो गई। पुलिस ने दुर्घटना करने वाली बाइक बरामद कर ली है। वहीं अलग-अलग सड़क हादसों में सचिन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:35 PM (IST)
        

घरों में मातम, हर कोई गमगीन

भीटी (अंबेडकरनगर) : मंगलवार का दिन भीटी क्षेत्र के लिए अमंगलकारी रहा। कारण क्षेत्र से गई बारात के डीजे पर हाइटेंशन तार स्पर्श करने से दो युवक ¨जदा जल गए। जबकि एक युवक गंभीर रूप से झुलस कर जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। मृतकों के घरों पर कोहराम व गांवों में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। क्षेत्र गमगीन है। हर जगह बस इसी हादसे की चर्चा लोगों की जुबान पर है। भीटी थाना क्षेत्र के गांव दिलावलपुर के मजर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 11:50 PM (IST)
        

एवरेस्ट विजेता अरुणिमा सिन्हा पर बनेगी फिल्म

अंबेडकरनगर : एवरेस्ट की चोटी पर देश का तिरंगा झंडा फहराने वाली जिले की बेटी एक और शोहरत हासिल करने जा रही है। पद्मश्री पुरस्कार से नवाजी जा चुकी पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा पर फीचर फिल्म बनने जा रही है। इसके लिए निर्माता, निर्देशक व अभिनेता फरहान अख्तर से एक चक्र वार्ता हो चुकी है। सब कुछ ठीक रहा तो इसी साल ही यह फिल्म बननी शुरू हो जाएगी। इसके लिए मिलने वाली रायल्टी की राशि अरुणिमा स्वयं नहीं बल्कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 11:45 PM (IST)
        

ड्रम सीडर से पंक्ति में करें बोआई

अंबेडकरनगर : कृषि विभाग द्वारा जनपद स्तरीय खरीफ उत्पादकता गोष्ठी एवं किसान दिवस का आयोजन जिला पंचायत सभागार में किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता सीडीओ डॉ. मन्नान अख्तर ने की। इसमें कृषकों को तकनीकी जानकारी देते हुए डॉ. केके मौर्य ने खरीफ में धान की फसल में कोनोवीडर व ड्रम सीडर से लाइन में बोआई करने के सुझाव दिए गए। जिला कृषि अधिकारी सुभाषचंद्र ने कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं पर चर्चा करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 11:40 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें