Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

नागरिकों को जाम से निजात नहीं

no relief from road blockades

अंबेडकरनगर : दीपावली पर्व पर बाजारों में लोगों की भीड़ दिनभर उमड़ती रही। इस कारण नगर की सड़कें जाम की समस्या से जकड़ी रहीं। मुख्य मार्ग से बाजार तक यह समस्या बरकरार रही। इससे निजात दिलाने के तमाम कवायद बौनी साबित हुई। नगर का जुड़वा कस्बा अकबरपुर-शहजादपुर बुधवार को दिन भर जाम की चपेट में रहा। बाजारों से लेकर मुख्य मार्ग पर रह-रह कर जाम की समस्या बरकरार रही। बाजारों में चारपहिया वाहनों का भी दिनभर आवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

समूह गठन कर दिया जाएगा आलू बीज

अंबेडकरनगर : आलू उत्पादन के लिए उद्यान विभाग में उपलब्ध आधारीय बीज किसानों का समूह गठन करके दिया जाएगा। उद्यान विभाग में जिले को शासन स्तर से सौ क्विंटल आधारीय प्रथम व आधारीय द्वितीय श्रेणी के आलू बीज उपलब्ध हैं। इसमें कुफरी बादशाह, कुफरी चिप सोना व कुफरी फ्राई सोना प्रजाति के बीज शामिल हैं। प्रभारी जिला उद्यान अधिकारी इसहाक अंसारी ने बताया कि आलू बीज वितरण शासन की वितरण नीति के अनुसार किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में बालक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को परिवारीजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। गत मंगलवार की शाम जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के उमरी जलालपुर निवासी रमेश कुमार का 10 वर्षीय पुत्र अभिषेक घर के समीप खेल रहा था। इसी बीच तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से वह घायल हो गया। एक अन्य सड़क हादसे में पड़ोसी जिला सुल्तानपुर के मोतिगरप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:40 PM (IST)
        

राजेश अध्यक्ष व संदीप महामंत्री निर्वाचित

rajesh president, sandeep secretery student union election

मालीपुर (अंबेडकरनगर) : बाबा बरुआ दास स्नातकोत्तर महाविद्यालय परुइया आश्रम में छात्र संघ का चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हो गया। इसमें राजेश पाल अध्यक्ष व संदीप महामंत्री निर्वाचित हुए। महाविद्यालय में पंजीकृत 2334 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष 1119 ने मतदान किया। इसके बाद हुई मतगणना में राजेश पाल ने 565 मत पाकर अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर अनिल कुमार यादव रहे। इन्हें 457 मत मिले। महाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

बाजारों में उमड़ी भीड़, रोशन हुए भवन

depawali news

अंबेडकरनगर : दीपावली की पूर्व संध्या पर नगर क्षेत्र के भवन रंग-बिरंगी रोशनी से सराबोर हो गए। इस दौरान बाजारों में खरीददारी के लिए भीड़ उमड़ी। मिठाई व पूजन सामग्री की दुकानों पर ग्राहकों की खासा भीड़ जुटी। इस बीच गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमाएं स्थापित कर पंडालों के कपाट भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिए गए। गुरुवार को दीपावली का मुख्य पर्व है। बुधवार को लोगों ने छोटी दीपावली मनायी। इस दौरान नगर के जुड़वा कस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

बंद रहे एटीएम केंद्रों के शटर बंद

atms close

टांडा (अंबेडकरनगर) : दीपावली का त्योहार मनाने के लिए बैंकों से ग्राहकों ने जमा धन की जमकर निकासी किया। ऐसे में कई बैंकों के एटीएम मशीनों में डाले गए रुपये खत्म हो गए। ऐसे में एटीएम केंद्रों के शटर गिरा दिए गए। औद्योगिक नगर में भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आइसीआइसीआइ, एचडीएफसी, महाराष्ट्रा बैंक आदि ने धन निकासी के लिए अपने एटीएम लगाए हैं। धन खत्म होने के चलते बैंक ऑफ बड़ौदा, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

पांचवीं काउंसिलिंग में भी शिक्षक पद रहे खाली

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए पांचवीं मेरिट जारी होने के बाद मंगलवार को विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई गई। उक्त काउंसिलिंग के बाद भी सामान्य वर्ग तथा अनुसूचित जाति के 13 पद खाली रह गए हैं। जबकि पिछड़ा वर्ग में रिक्त सभी पांच पदों को भर लिया गया है। आलापुर स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर मंगलवार को आयोजित हुई वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:11 AM (IST)
        

दिनभर जाम से जकड़ा रहा नगर

jam in markent due to dhanteras festival

अंबेडकरनगर : धनतेरस पर दिनभर नगर क्षेत्र मार्ग जाम की समस्या में जकड़ा रहा। मुख्य मार्ग से लेकर बाजार तक यह समस्या बरकरार रही। इससे निजात दिलाने की व्यवस्था ध्वस्त दिखी। तहसील तिराहा पर मौजूद यातायात कर्मी गपबाजी में मशगूल रहे। नगर का जुड़वा कस्बा शहजादपुर-अकबरपुर मंगलवार को पूरे दिन जाम की चपेट में रहा। धनतेरस पर्व पर बाजारों में खरीददारों की भीड़ बढ़ने से यातायात व्यवस्था पल भर में धराशायी हो गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

दिन-दहाड़े व्यापारी से असलहे के बल पर लूट

अंबेडकरनगर : जिले में ताबड़तोड़ लूट की वारदातों से दहशत है। मंगलवार को जहां लुटेरों ने दिन-दहाड़े बकरी व्यापारी से असलहे के बल पर 11 हजार रुपये लूट लिए, वहीं शिक्षिका के पति पर गोली चलाकर लूट का प्रयास किया। चौबीस घंटे के भीतर यह घटनाएं अहिरौली व जैतपुर थाना क्षेत्रों में हुई। भीटी संवादसूत्र के मुताबिक अहिरौली थाना क्षेत्र के गांव मिझौड़ा निवासी अकरम कुरैशी बकरी खरीदने -बेचने का व्यवसाय करते हैं। व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:06 AM (IST)
        

शहीदों के परिवारीजनों का करें सम्मान

police smriti diwas

अंबेडकरनगर : शहीदों के परिवारीजनों का पुलिस के जवान सम्मान करें। इन परिवारों की किसी भी प्रकार की समस्याओं का शीघ्र निदान करने का प्रयास करें। यह बातें पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार श्रीवास्तव ने कहीं। वह पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस लाइंस प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। एसपी ने पुलिस लाइंस स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प गुच्छ चढ़ाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। एसपी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:04 AM (IST)
        

धनतेरस पर मेहरबान लक्ष्मी, 12 करोड़ का कारोबार

dhanteras celebrated

अंबेडकरनगर : मंगलवार को धनतेरस पर लक्ष्मी व्यवसायियों पर मेहरबान हुई। ऐसे में सोने-चांदी के आभूषणों, बाइक व अन्य वाहनों तथा बर्तनों का कारोबार करीब 12 करोड़ तक पहुंच गया। इस दौरान ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजना व उपहार भी दिए जाने से गुरेज नहीं किया गया। नगर के शहजादपुर चौक, फौव्वारा तिराहा, पहितीपुर मार्ग, मालीपुर मार्ग, बस स्टाप तथा पटेल नगर में धनतेरस के मौके पर सजी दुकानें लोगों के आक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:02 AM (IST)
        

सपा सरकार में सुरक्षित नहीं महिलाओं का सम्मान

not safe in the sp government to respect women

अंबेडकरनगर : सूबे की सपा सरकार ने मासूम जनता को छला है। महिलाओं का सम्मान सुरक्षित नहीं है। जनता में हाहाकार मचा है। दुष्कर्म एवं हत्या की वारदातें रोजाना अखबारों की सुर्खियां बन रही हैं। उक्त बातें भाजपा जिलाध्यक्ष रामप्रकाश यादव ने कहीं। वह कलेक्ट्रेट के समक्ष आयोजित एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों के कर्ज माफी का वादा हो अथवा बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

मतदाता पुनरीक्षण में चला जागरूकता अभियान

revision of electoral rolls

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार जिलाधिकारी विवेक के निर्देश पर सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। नगर के बीएनकेबी पीजी कॉलेज में छात्रों को मतदाता पुनरीक्षण अभियान के दौरान सुधार एवं अद्यतन किए जाने के बारे में जानकारी दिए जाने के साथ ही मताधिकार प्रयोग के लिए प्रेरित किया गया। जागरूकता शिविर की अध्यक्षता करते हुए अकबरपुर तहसील के उप जिलाधिकारी एसपी सिंह ने कहा कि एक वो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

परलोक सिधार चुके फिर भी चला रहे फावड़ा!

अंबेडकरनगर : जिले के टांडा विकासखंड की ग्राम पंचायत अमेदा में पांच साल पहले मृत दर्ज व्यक्ति को पिछले वर्ष 2013 तक रोजगार दिए जाने का कारनामा यहां के प्रधान तथा ग्राम स्तरीय अधिकारी ने कर दिखाया है। इसके अलावा चार साल पहले एक अन्य मृतक को भी ग्राम पंचायत लगातर रोजगार उपलब्ध करा रही है। प्रदेश स्तर पर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के संचालन पर सीबीआइ की नजर है। बावजूद इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

गबन के आरोपी बैंककर्मी की जमानत खारिज

अंबेडकरनगर : जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने गबन के आरोपी बैंक कर्मी की जमानत याचिका खारिज कर दी। मामला आलापुर थाना क्षेत्र का है। गत 15 मार्च को भारतीय स्टेट बैंक शाखा मालीपुर के प्रबंधक रामराज राम ने शाखा आलापुर में तैनात लेखाधिकारी रमाकांत एवं सहायक बिंद्रा प्रसाद के विरुद्ध आलापुर थाने में गबन का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि उक्त बैंक कर्मियों ने गत 24 सितंबर को बैंक से 40 लाख रुपये की निकास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

दून एक्सप्रेस विलंबित, यात्री परेशान

अंबेडकरनगर : गत एक सप्ताह से हावड़ा से देहरादून तथा देहरादून से हावड़ा को जाने वाली दून एक्सप्रेस ट्रेन आठ से दस घंटे तक विलंबित चल रही हैं। इसके चलते यात्रियों को ट्रेन के इंतजार में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा अकबरपुर जंक्शन से गुजरने वाली आधा दर्जन से अधिक एक्सप्रेस ट्रेनें भी दो से चार घंटे तक विलंबित रहीं। गौरतलब है कि बिहार प्रांत में सेतु निर्माण को लेकर दून एक्सप्रेस के मार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

मिंट्टी के दीपकों को निगल रहा ड्रैगन का झालर

deepawali festival

अंबेडकरनगर : दीपावली की रौनक बाजारों में दिखने लगी है। बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है। लोगों का हुजूम खरीदारी के लिए उमड़ने लगा है। बाजार सोने, चांदी तथा अन्य धातुओं से लेकर चीनी मिट्टी तथा प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनी मूर्तियों से सजने लगा है। इस मौके पर मिठाई की दुकानों पर भी खास रौनक दिखने लगी है। उधर चाइनीज झालरों से लेकर चुनार, लखनऊ, कानपुर, जयपुर दिल्ली मिट्टी की मूर्तियां, पत्थर टाइल्स की मूर्ति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

सड़क हादसे में वृद्ध समेत तीन घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में वृद्ध समेत तीन लोग घायल हो गये। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। गत शनिवार की शाम बेवाना थाना क्षेत्र के नगवा निवासी मनोज (20) पुत्र संतराम बाइक से घर जा रहे थे। वह गांव के समीप पहुंचे थे कि पीछे से आ रही तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से घायल हो गये। घायलावस्था में परिवारीजनों ने एंबुलेंस कर्मियों के सह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

लेखपाल समेत चार लोगों के विरुद्ध दर्ज होगा मुकदमा

अंबेडकरनगर : फर्जी वसीयतनामा तैयार कर भूमि का बैनामा कराने के मामले में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व लेखपाल समेत चार लोगों के विरूद्ध आपराधिक मुकदमा दर्ज होगा। इस बाबत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आदेश पुलिस को दिया है। मामला जलालपुर थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के जैनापुर निवासी सालिकराम ने न्यायालय में दाखिल किए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि गत 15 अगस्त 2007 को उसके भाई बदलू उर्फ पीना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

मतदान केंद्रों पर चला विशेष पुनरीक्षण अभियान

revision of electoral rolls

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुपालन में जिला निर्वाचन अधिकारी / जिलाधिकारी विवेक के निर्देश पर रविवार को जिले के 1658 मतदेय स्थलों पर विशेष पुनरीक्षण अभियान चलाया गया। इस दौरान करीब 15 हजार आवेदन स्वीकार किए गए हैं। पुनरीक्षण का जायजा लेने के लिए पर्यवेक्षक विधानसभावार भ्रमण करते रहे। गौरतलब है कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान गत बुधवार से ही शुरू है। जबकि रविवार को डीएम के निर्देश पर वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें