Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

सीएमओ कार्यालय पर ताला बंदकर टीकाकरण का करेंगे बहिष्कार

अंबेडकरनगर : कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं होने से राजकीय कार्य प्रभावित होता है। इसमें अधिकारियों को उदासीनता नहीं बरतनी चाहिए। मातृ-शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ की बैठक में संघ जिलाध्यक्ष उर्मिला उपाध्याय ने समस्याओं का निस्तारण आगामी 20 अप्रैल तक नहीं होने पर 22 अप्रैल को सीएमओ कार्यालय पर ताला जड़कर टीकाकरण कार्य का बहिष्कार किए जाने की चेतावनी दी है। अध्यक्ष ने कहा कि अब अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:47 PM (IST)
        

शिक्षक एक कुशल मूर्तिकार

विद्युतनगर (अंबेडकरनगर) : सांसद डॉ. हरिओम ने कहा कि शिक्षक एक कुशल मूर्तिकार होता है। वह रविवार को विवेकानंद इंटर कॉलेज विद्युतनगर में मेधावी छात्र अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर सांसद ने किया। विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया। सांसद ने कहा कि जैसे एक पत्थर को मूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, महिलाओं समेत 14 घायल

अंबेडकरनगर : भूमि विवाद को लेकर रविवार को महरुआ तथा आलापुर थाना क्षेत्रों में मारपीट की घटनाएं हुईं। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी और डंडों से हमला किया। इसमें छह महिलाओं समेत 14 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए घायलों को इलाज के लिए चिकित्साल में भर्ती कराया है। हमारे भीटी संवाददाता के अनुसार महरुआ थाना क्षेत्र के गांव मथानी के मजरे प्राणनाथपुर निवासी छो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

सड़क हादसों में युवक समेत तीन घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवक समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। गत शनिवार की शाम कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के लोरपुर ताजन गांव निवासी मुज्जफर अली (45) पुत्र मोहम्मद इस्माइल बाइक से घर जा रहे थे। वह गांव के समीप पहुंचे थे कि अचानक पीछे से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात चार पहिया वाहन की टक्कर से घायल हो गए। घा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

अभ्यर्थियों की आज होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

अंबेडकरनगर : खाकी पहनने की हसरत लेकर आए गैर जनपदों के अभ्यर्थियों ने पुलिस लाइंस में डेरा डाल दिया है। सोमवार को इनकी शारीरिक दक्षता एवं अभिलेखों की जांच होगी।पुलिस भर्ती के लिए चयनित मेरठ एवं बुलंदशहर जिलों के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण एवं अभिलेखों की जांच का जिम्मा शासन में यहां पुलिस महकमे को सौंपा है। इसीक्रम में गत शुक्रवार से पुलिस लाइंस में अभ्यर्थियों की जांच का सिलसिला जारी है। व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

निकम्मी प्रदेश सरकार कर रही वादाखिलाफी

अंबेडकरनगर : माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आनंद हीराराम पटेल ने कहा कि निकम्मी प्रदेश सरकार शिक्षकों के हितों को लेकर वादा खिलाफी कर रही है। इसके विरोध में सोमवार से शुरू हो रहे बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का विरोध किया जाएगा। इसके लिए रणनीति तय हो चुकी है। सभी वित्त विहीन शिक्षक संबंधित मूल्यांकन केंद्र पर उपस्थिति दर्ज कराने के बाद विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। मूल्यांक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:37 PM (IST)
        

विकास से कोसों दूर प्रदेश, कानून-व्यवस्था चौपट

अंबेडकरनगर : पूर्वमंत्री एवं बसपा के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास के मायने में कोसों दूर है। कानून-व्यवस्था चौपट हो चुकी है। अपराधी खुलेआम दबंगई कर रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी है। वह दिन दूर नहीं जब कि सपा सरकार किसान विरोधी, न्याय विरोधी और विकास विरोधी के रूप में शासन सत्ता से बेदखल होगी। प्रदेश अध्यक्ष शनिवार को विधानसभा क्षेत्र अकबरपुर के बैरमपुर बरवां तथा अन्न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:01 AM (IST)
        

दुग्ध उत्पादन समितियां बेमियादी हड़ताल पर

अंबेडकरनगर : पुराने दुग्ध मूल्य की बहाली की मांग को लेकर दुग्ध उत्पादन सहकारी समितियों ने बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी है। शनिवार को दुग्ध संघ कार्यालय पर प्रदर्शन कर धरना दिया गया। इस दौरान जिला दुग्ध संघ प्रबंधक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए निलंबित किए जाने की मांग की गई। दुग्ध उत्पादन सहकारी समिति एसोसिएशन के बैनर तले आंदोलित समितियों ने शनिवार से दुग्ध संग्रह ठप कर दिया है। एसोसिएशन के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:00 AM (IST)
        

सौ अभ्यर्थियों की हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा

अंबेडकरनगर : खाकी पहनने की हसरत लेकर आए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा दूसरे दिन भी जारी रही। शनिवार को सौ अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं अभिलेखों की जांच की गई। इस दौरान परीक्षा की प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। पुलिस भर्ती के लिए चयनित मेरठ एवं बुलंदशहर जिलों के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण एवं अभिलेखों की जांच का सिलसिला गत शुक्रवार से पुलिस लाइंस प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:59 PM (IST)
        

चरागाह बना मेडिकल कॉलेज

अंबेडकरनगर : सफाई व्यवस्था के नाम पर प्रतिमाह लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी मेडिकल कॉलेज परिसर में जहां जगह-जगह गंदगी का ढेर है। वहीं परिसर में घास की बड़ी-बड़ी झाड़िया चारागाह सरीखी हैं। महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज परिसर की सफाई व सुरक्षा के लिए एक प्राइवेट कंपनी को जिम्मेदारी सौंपी गई। इस कंपनी के द्वारा लगभग 250 कर्मचारियों को सफाई व सुरक्षा के नाम पर कथित तौर पर लगाया गया है, लेकिन प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:57 PM (IST)
        

नवमी पर चटख हुआ आस्था का रंग

अंबेडकरनगर : चैत्र मास नवमी पर एक ओर जहां मां दुर्गा के भक्तों ने हवन व पूजन कर नवरात्र व्रत का समापन किया। वहीं प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव पर आस्था रंग चटख हुआ। अंतिम दिन साधकों ने कन्याओं को भोज कराकर मां से मनौती मांगी। इसके लिए नगर के तमसा तट के गायत्री मंदिर, दोस्तपुर मार्ग स्थित काली मंदिर, नगरपालिका के दुर्गा मंदिर, संघतिया स्थित अंबा मंदिर एवं शिवाला घाट के काली माता मंदिर पर भक्तों की भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:49 PM (IST)
        

अभियंताओं की टीम ने किया निरीक्षण

टांडा (अंबेडकरनगर) : राज्य सेतु निगम के अधिकारियों, अभियंताओं एवं रबर बेय¨रग बनाने वाली कंपनी के मालिक के साथ एक टीम ने शनिवार को टांडा-कलवारी पुल का निरीक्षण किया। पुल के जोड़ में आई दरार के कारणों की जांच कर टूटी रबर बेय¨रग बदलने का निर्णय लिया। बताया गया कि बेय¨रग बदलने का कार्य दो दिन में शुरू होगा। आवागमन अगले हफ्ते बहाल होने की उम्मीद है। उक्त पुल टांडा तहसील क्षेत्र में घाघरा नदी के पुल पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

पीसीएस परीक्षा में बजाया डंका

अंबेडकरनगर : उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षा 2013 का परिणाम घोषित होते ही जिले में चारो ओर हर्षोल्लास का माहौल है। कटेहरी विकासखंड के खजावां निवासी आंज्जनेय ¨सह पुत्र स्वर्गीय उमाशंकर को पीसीएस परीक्षा में सफलता मिली है। इनका चयन सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के पद पर हुआ है। जिला मुख्यालय स्थित राजकीय इंटर कॉलेज अकबरपुर में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात डॉ. इंद्रजीत प्रजापति पुत्र नन्हकू प्रजापित का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:05 PM (IST)
        

घर-घर विद्या दीप जलाओ, अपने बच्चे सभी पढ़ाओ

अंबेडकरनगर : जन-जन को जगाना है, नौनिहालों को स्कूल पहुंचाना है। इन्हीं उद्देश्यों के साथ जिले में जागरूकता रैलियां निकाली जा रही हैं। सर्वशिक्षा अभियान की रैली प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर से निकली। प्रधानाध्यापक नरेंद्र कुमार पांडेय ने झंडी दिखाकर रैली रवाना किया। रैली पुरानी तहसील होते हुए मीरानपुर वार्ड से, रेलवे स्टेशन मुरादाबाद में पहुंची। छात्रों ने शिक्षा है अमोल रत्न,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:04 PM (IST)
        

शाम को शुरू हो सकी शारीरिक दक्षता परीक्षा

अंबेडकरनगर : खाकी पहनने की हसरत लेकर आए अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। कारण भर्ती बोर्ड से भेजे गए टेक्निकल असिस्टेंट जिले में शाम को पहुंच सके। जिसके बाद अभ्यर्थियों की जांच प्रकिया शुरू हो सकी। गत माह शासन स्तर से जारी पुलिस भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों में से मेरठ एवं बुलंदशहर जिलों के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण एवं अभिलेखों के जांच का दायित्व का पुलिस महकमें को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:02 PM (IST)
        

महागौरी का पूजन, जगराते की धूम

अंबेडकरनगर : चैत्र नवरात्र के आठवें दिन मां के भक्तों ने मां दुर्गा के महागौरी रूप की आराधना कर पूजन-अर्चन किया। मंदिरों में सुबह से ही व्रतधारियों एवं भक्तों का तांता लगा रहा। घरों में भक्तों ने विधि-विधान से पूजन किया। वहीं गत देरशाम आयोजित जगराते में मां के भक्त देररात भक्ति गीतों पर झूमते रहे। चैत्र नवरात्र के प्रथम दिन शनिवार से आदिशक्ति मां भवानी के अराधना का सिलसिला अनवरत जारी है। नवरात्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:01 PM (IST)
        

युवाओं से धोखा कर रही प्रदेश सरकार

अंबेडकरनगर : प्रदेश के जिलों में कानून-व्यवस्था में ध्वस्त हो गई है। भ्रष्टाचार चरमोत्कर्ष पर है। युवाओं के साथ प्रदेश सरकार धोखा कर रही है। यह बातें पूर्व मंत्री अनिल तिवारी ने कहीं। वह आठ सूत्री मांगों के समर्थन में कलेक्ट्रेट पर आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे। सांसद हरिओम पांडेय ने कहाकि प्रदेश की सपा सरकार किसानों को लूटने का कार्य कर रही है। नौजवानों एवं बेरोजगारों के साथ अन्याय क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:00 PM (IST)
        

जिले में ऐसे हो रही संस्कृत परीक्षा

अंबेडकरनगर : संस्कृत बोर्ड की परीक्षा पर निगरानी को लेकर जिम्मेदार अधिकारी पल्ला झाड़ चुके हैं। ऐसे में नकल विहीन सुचितापूर्ण परीक्षा कराए जाने की उम्मीद करना बेकार है। आलम है कि जिले के परीक्षा केंद्रों पर प्रथम व द्वितीय पाली में खुलेआम नकल हो रही है, लेकिन कार्रवाई तो दूर निरीक्षण को ही अधिकारी नहीं निकल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक परीक्षा केंद्रों के भीतर गाइड से लेकर किताबों से उत्तर लिखे जा र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:57 PM (IST)
        

गैंगस्टर की जमानत खारिज

अंबेडकरनगर : अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश ने गैंगस्टर एक्ट के आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र का है। गत सात मई 2010 को कोतवाली अकबरपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के पहितीपुर औरंगनगर निवासी एकलाख पुत्र लियाकत एवं केवलापुर निवासी इंद्रजीत उर्फ डब्लू पुत्र बाबूराम पांडेय के विरूद्ध गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। जिसके उपरांत पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:57 PM (IST)
        

सड़क हादसों में छह घायल

अंबेडकरनगर : अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया। मालीपुर थाना क्षेत्र के डीघी निवासी अंशुल गुवांव जमालपुर के निकट रेडिएंट स्कूल की बस की चपेट में आने से घायल हो गए। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के सीहमई कारीरात निवासी शिवबक्स की पुत्री नेता प्रात: 10 बजे उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवबाबा में पढ़ने जा रही थी। सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें