1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

दो बूंद ¨जदगी की देने में अंबेडकरनगर का डंका

अंबेडकरनगर : नौनिहालों को दो बूंद ¨जदगी की देने के मामले में जिले का डंका बजा है। पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान में बूथ कवरेज के मामले में यह जिला प्रदेश के टॉप 10 की सूची में शुमार हो गया है। यह उपलब्धि फैजाबाद व गोंडा मंडल के जिलों में सबसे ऊपर है। इस कामयाबी के लिए सीएमओ डॉ. मेजर बीपी ¨सह ने विभागीय व अन्य कर्मचारियों की सराहना की है। इनका मानना है कि बेतहर बूथ प्रबंधक व पर्यवेक्षण के चलते यह क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:08 AM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपियों की जमानत खारिज

अंबेडकरनगर : बहुचर्चित सामूहिक दुष्कर्म की घटना में नामजद दो अभियुक्तों की जमानत खारिज हो गई। घटना अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र में गत वर्ष छह अक्टूबर को हुई थी। इसमें सूर्यमणि यादव, सभाराम एवं राजितराम को नामजद किया गया है। सूर्यमणि फरार है जबकि दो अन्य ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर जेल की राह पकड़ ली थी। जेल में निरुद्ध आरोपियों की ओर से जमानत प्रार्थना पत्र अपर जिला जज द्वितीय के न्यायालय में दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:05 AM (IST)
        

सूख गई जीवनदायिनी की कोख

अंबेडकरनगर : मनुष्यों व मवेशियों को जल प्रदान करने वाली जीवनदायिनी के हलक भी सूख चुके हैं। ऐसे में नदी के सूखे भाग में बच्चे कहीं गिल्ली-डंडा तो कहीं कबड्डी खेल रहे। नदी की कोख सूखी होने का असर कुंओं व हैंडपंपों पर भी पड़ने लगा। यह स्थिति भविष्य में जल संकट की आहट है। इसके बावजूद न तो सरकारी मशीनरी और न ही जनप्रतिनिधि ही चेत रहे हैं। भीटी तहसील क्षेत्र में मड़हा, बिसुही, मझुई आदि तीन नदियां प्रवाहि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:59 PM (IST)
        

बालू पर कब्जे को लेकर चलीं गोलियां

अंबेडकरनगर : घाघरा नदी की बालू पर अवैध कब्जेदारी का विवाद खुरेंजी मोड़ पर पहुंच गया है। इसी को लेकर गत मंगलवार की देर शाम दो पक्षों के बीच गोलियां चलीं। घटना अलीगंज थाना क्षेत्र में टांडा-कलवारी पुल के निकट हुई। गनीमत रही कोई हताहत नहीं हुआ। सीओ की अगुआई में पहुंची तीन थानों की पुलिस मूकदर्शक बनी रही। नदी से बालू निकालने के लिए खड़ी पोकलैंड मशीन क्षतिग्रस्त कर दी गई। आगजनी भी हुई। पुलिस ने गोलियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:54 PM (IST)
        

नालियों से बरामद हुए 175 आधार कार्ड

किछौछा (अंबेडकरनगर) : आम आदमी को पहचान दिलाने वाले आधार कार्ड लावारिश दशा में नालियों में पड़े मिले। इतनी बड़ी संख्या में कार्डों के मिलने से प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। छानबीन के बाद करीब पौने दो सौ कार्ड बरामद होने का दावा किया गया है। मामला बसखारी थाना क्षेत्र के नगर पंचायत अशफपुर किछौछा का है। यहां नगर पंचायत कार्यालय के पास नाली में बड़ी संख्या में आधार कार्ड फेंके गए थे। स्थानीय लोगों ने दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:50 PM (IST)
        

हक की मांग को लेकर बुलंद किए स्वर

अंबेडकरनगर : समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। अकबरपुर तहसील क्षेत्र के दरवेशपुर निवासिनी विधवा मीरा देवी के उत्पीड़न को लेकर विश्व ¨हदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने कड़ा विरोध जताया। महासंघ जिलाध्यक्ष राम¨सगार गौतम ने कहा कि मीरा देवी के पति का देहांत हो चुका है। वह नाबालिग बच्चे के साथ पति के मका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:45 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। बालक समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के बरवां बैरमपुर निवासी पारसनाथ कन्नौजिया (50) पुत्र स्व. सम्मन फैजाबाद मार्ग स्थित निजी अस्पताल में नौकरी करते थे। वह पूर्वाह्न करीब साढे़ ग्यारह बजे साइकिल से अस्पताल से वापस घर जा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:54 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापिका निलंबित, तीन शिक्षकों का कटा वेतन

अंबेडकरनगर : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को टांडा शिक्षा क्षेत्र के तीन परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय महुवारी सुबह नौ बजे तक बंद मिला। यहां की प्रधानाध्यापिका फूलमती वर्मा को निलंबित करते हुए सहायक अध्यापक रघुनाथ पांडेय तथा अखिलेश के एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा बगैर सूचना के अनुपस्थित प्राथमिक विद्यालय महुवारी प्रथम की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:53 PM (IST)
        

इंजीनिय¨रग के छात्रों ने तैयार किया प्रोजेक्ट

अंबेडकरनगर : मान्यवर कांशीराम इंजीनिय¨रग कॉलेज ऑफ इन्फारमेशन टेक्नोलॉजी में अंतिम वर्ष के छात्रों ने प्रोजेक्ट तैयार कर लिया है। बताते चलें कि इलेक्ट्रिकल इंजीनिय¨रग, सिविल इंजीनिय¨रग तथा इन्फारमेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को अंतिम वर्ष की परीक्षा पास करने के लिए भौतिक तथा लिखित प्रोजेक्ट तैयार किए जाने का कार्य सौंपा गया था। इसके लिए प्रत्येक विभाग में तीन-तीन छात्रों का ग्रुप बनाया गया था। मंगल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:52 PM (IST)
        

आक्रोशित छात्रों का विकास भवन पर प्रदर्शन

अंबेडकरनगर : छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति बाधित होने पर छात्रों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। जिलाधिकारी कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट तक आंदोलन करने के बाद मंगलवार को छात्रों ने विकास भवन का घेराव किया। जिले के विभिन्न विद्यालयों से बड़ी संख्या में पहुंचे छात्रों ने मुख्य विकास अधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर को ज्ञापन सौंपना चाहा। हालांकि सीडीओ के तहसील दिवस में होने के चलते छात्रों ने विकास भवन पर ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:51 PM (IST)
        

जीवन आधार बनाने में काम आया स्वाधार

अंबेडकरनगर सात जन्म साथ निभाने की कसम खाने वाले पति ने सात ही दिन में नाता तोड़ दिया। दिल की सुनी तो घरवालों ने मुंह मोड़ लिया। ऐसा समय जब लगा खुद की परछाई भी साथ नहीं। ऐसी महिलाओं के जीवन को सुधारने के लिए आगे आया स्वाधार केंद्र। महिलाओं को आसरा तो मिला ही, साथ ही वह हुनर भी सिखाया गया जिससे उन्हें जीवन जीने की कला आ गई। चलिए आपको स्वाधार केंद्र का नजारा करवाते हैं। जिला मुख्यालय के निकट फैजाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:51 PM (IST)
        

सांसद आदर्श ग्राम का बारीकी से करें निरीक्षण

अंबेडकरनगर : सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत जलालपुर विकासखंड में चयनित उसरहा गांव के विकास की रणनीति तय करने राष्ट्रीय ग्रामीण विकास संस्थान हैदराबाद से सेंटर फॉर पंचायतीराज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. वाई भाष्कर जिले में सोमवार की देर शाम पहुंचे। मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में कार्यशाला के दौरान अधिकारियों को प्रशिक्षित किया। उन्होंने बुधवार को सांसद आदर्श ग्राम में पहुंचकर बारीकी से निरीक्षण करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:47 PM (IST)
        

608 मामलों में सिर्फ 18 का निस्तारण

अंबेडकरनगर : जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तहसील मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने टांडा तहसील मुख्यालय पर बैठकर समस्याएं सुनीं। उन्होंने तहसील दिवस में आए मामलों का समयबद्ध एवं गुणवत्ता परक निस्तारण करने का निर्देश मातहतों को दिया। तहसील में जनसुनवाई के दौरान कुल 607 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। इसमें मौके पर सिर्फ 18 मामलों का निराकरण किया जा सका। अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:46 PM (IST)
        

लापता तीन छात्राएं कानपुर से बरामद

जलालपुर, अंबेडकरनगर : जैतपुर थाना क्षेत्र से गत दिनों लापता तीनों छात्राएं कानपुर से बरामद कर ली गई हैं। हालांकि इस बाबत पुलिस पूरी तरह से गोपनीयता बरत रही है। आशंका है कि छात्राओं को किसी रैकेट ने बहला-फुसलाकर अगवा किया था। इसमें सफेदपोशों का नाम आने के चलते पुलिस अभी सन्निपात की स्थिति में है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गत 24 अप्रैल को मुस्कुराई गांव से 16 से 21 वर्ष आयु की तीन छात्राएं लापता हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:13 AM (IST)
        

जातिवाद व ¨हसा के धुर विरोधी थे बुद्ध

अंबेडकरनगर : गौतम बुद्ध की जयंती जिले में जगह-जगह समारोह पूर्वक मनायी गई। कलेक्ट्रेट के समीप बौद्ध जन जागरण समिति के तत्वावधान में समारोह का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि वरिष्ठ धम्माचार्य चेतनारायण मौर्य ने गौतम बुद्ध की प्रतिमा के पास कैंडल जलाकर बुद्ध वंदना के साथ उपस्थित लोगों को त्रिशरण व पंचशील ग्रहण कराया। उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध जातिवाद व ¨हसा के धुर विरोधी थे। उनके रास्ते पर चलकर ही समाज में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:11 AM (IST)
        

नलकूप दे रहे दगा, किसान बेहाल

अंबेडकरनगर : किसानों को ¨सचाई सुविधा के लिए स्थापित राजकीय नलकूप के संचालन के लिए तैनात नलकूप चालकों की मनमानी किसानों पर भारी पड़ रही है। कारण अधिकतर नलकूप चालक किसानों को नलकूप की चाबी सौंपकर निजी कार्यों में मशगूल रहते हैं। इसके चलते नलकूपों के मोटर जल जाते हैं। विभाग इसे जानते हुए भी इस पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है। जिले के विभिन्न विकासखंडों में 460 राजकीय नलकूप स्थापित हैं। इन नलकूपों के सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:10 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

अंबेडकरनगर : अकबरपुर तहसील क्षेत्र के धार्मिक स्थल शिवबाबा पर श्रद्धालुओं की आस्था हिलोरे ले रही है। सोमवार को यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। जिले के कोने-कोने से पहुंचे श्रद्धालुओं ने कड़ाही चढ़ाकर अपनी मिन्नते मांगी। नगर के फैजाबाद मार्ग के किनारे सीहमई कारीरात स्थित इस धार्मिक स्थल पर यहां प्रत्येक सोमवार व शुक्रवार को मेला लगता है। आस्था के केंद्र बने वट वृक्ष की टहनियों में घंटा आदि बांध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:06 AM (IST)
        

स्कूल बस की टक्कर से दो छात्र घायल

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : स्कूल बस की टक्कर से दो छात्र घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया। पुलिस ने बताया कि घायलों की सूचना मिलने से पहले दोनों बच्चों को जिला अस्पताल से लखनऊ भेज दिया गया। सोमवार को प्रात: नौ बजे थानांतर्गत पखरपुर निवासी दो बच्चों नकुल 12 व भीम 15 को इनके पिता साइकिल से लेकर स्कूल जा रहे थे। बसखारी-जलालपुर मार्ग स्थित पंथीपुर के करीब बसखारी की ओर से जलालपु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:03 AM (IST)
        

खेल मंत्री से दर्द बयां कर रो पड़े सपाई

शुकुलबाजार (अंबेडकरनगर) : आलापुर पुलिस की प्रताड़ना से क्षुब्ध सपाइयों ने सोमवार को रामनगर बाजार आए खेलकूद राज्यमंत्री रामकरन आर्य को अपना दुखड़ा सुनाया। इस दौरान दो पीड़ित फफक कर रो पड़े। मामले की गंभीरता के मद्देनजर मंत्री ने सपा कार्यकर्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया। तहसील क्षेत्र के सुतहरपारा गांव निवासी सपा अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष रामलौट चंचल ने आलापुर एसओ वासुदेव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:02 AM (IST)
        

दबंगों ने फाय¨रग कर फैलाई दहशत

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : विवादित भूमि पर असलहों से लैस लोगों ने जबरन दीवार खड़ी करने का प्रयास किया। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए फाय¨रग भी किया। गांव वालों ने घेराबंदी कर पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए पांच लोगों को दबोच लिया और एक तमंचा व कारतूस भी बरामद कर लिया। मामला जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के जोगीपुर गांव का है। गांव में पल्टू यादव की भूमि है। जिसे विपक्षी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 10:54 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें