Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

भाजपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : सैकड़ों की तादाद में वाहनों के साथ नामांकन करना भाजपा प्रत्याशी को महंगा पड़ गया। पुलिस ने प्रत्याशी हरिओम पांडेय के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. हरिओम पांडेय के समर्थक गुरुवार को धार्मिक स्थल शिवबाबा प्रांगण में एकत्रित हुए। यहां से प्रत्याशी की अगुआई में ढाई सौ दोपहिया एवं 65 चारपहिया वाहनों से कार्यकर्ता जुलूस के रूप में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

सर, आलू बीनकर रुपये दे रहा हूं पास कर दीजिए

teacheres found money in examination copy

अंबेडकरनगर : बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में निकल रहे रुपयों को परीक्षक से लेकर चपरासी तक बटोरने में लगे हैं। वहीं जयराम वर्मा बापू स्मारक इंटर कॉलेज नाऊसांडा मूल्यांकन केंद्र पर पहुंची एक उत्तर पुस्तिका में सौ रुपये का नोट नत्थी कर एक परीक्षार्थी ने अपनी गरीबी की दुहाई देते हुए लिखा था कि 'सर आलू बीनकर रुपया दे रहा हूं पास कर दीजिए।' इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक ने एसबी नेशनल इंटर कॉलेज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

युवती ने प्रेमी को बनाया बंधक, थाने में हंगामा

(अंबेडकरनगर) : पांच वर्षो से चल रहे प्रेम प्रसंग के बाद अन्यत्र शादी रचाने की योजना युवक को भारी पड़ गई। कथित प्रेमिका ने अपनी बहन के साथ युवक को बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे मुक्त कराया। बाद में परिवारीजनों व अन्य महिलाओं के साथ थाने पहुंची युवती ने थाने पर भी हंगामा करना शुरू कर दिया। उसको नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मामला जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के नेवारी दु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म व हत्यारोपी की जमानत खारिज

अंबेडकरनगर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या के आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र का है। गत वर्ष 20 अक्टूबर की शाम उक्त थाना क्षेत्र के लोरपुर पाल्हन गांव निवासी 13 वर्षीय बालिका का शव गांव के समीप पेड़ से लटकता पाया गया था। शव मिलने के पांच दिन बाद मृतका की चचेरी बहन की तहरीर पर गांव के ही सिविल तिवारी व राधेश्याम तिवारी समेत पांच लोगों के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:53 PM (IST)
        

टीकाकरण से वंचित न हो एक भी बच्चा

vaccination is important for every child

अंबेडकरनगर : गर्भवती माताओं एवं बच्चों को नियमित टीकाकरण से आच्छादित करना हमारा दायित्व है। ऐसे में टीकाकरण से ही एक भी बच्चा वंचित न हो। उक्त बातें अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसएन यादव ने कहीं। वह जिला अस्पताल परिसर स्थित क्षय नियंत्रण अनुभाग में आहूत नियमित टीकाकरण ओरियंटेशन प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण राष्ट्रीय अभियान है। ऐसे में इसकी शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

पीठासीन व पोलिंग अधिकारी की डयूटी से महिलाएं मुक्त

women are free to election duty

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव में महिलाओं को पीठासीन तथा मतदान अधिकारी प्रथम के पद पर तैनात किए जाने से मुक्त कर दिया है। इसके तहत प्रथम प्रशिक्षण में पहुंचीं महिलाओं को मुक्त कर दिया गया है। इन्हें पोलिंग टीम के तृतीय अधिकारी के तौर पर तैनात करते हुए द्वितीय प्रशिक्षण में शामिल किया जाएगा। गुरुवार को आयोजित हुए प्रशिक्षण में कुल 17 अधिकारी अनुपस्थित रहे। स्पष्टीकरण नोटिस जारी कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

तीन लाख 16 हजार मतदाता करेंगे मताधिकारों का प्रयोग

(अंबेडकरनगर) : आगामी सात मई को संपन्न होने वाले लोकसभा चुनाव के बाबत स्थानीय विधानसभा क्षेत्र में तैयारी पूर्ण हो गई है। इस बार तीन लाख 16 हजार 389 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। विधानसभा चुनाव प्रभारी/उप जिलाधिकारी आलापुर संतोष कुमार वैश ने पत्रकार वार्ता में उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 29 हजार 802 नए मतदाता बनाए गए हैं। जिनका मतदाता पहचान पत्र बनाकर वितरण का कार्य किया जा रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

मार्ग जामकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

mob wants to solution

(अंबेडकरनगर) : बैंक द्वारा छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति का भुगतान न किए जाने से नाराज सैकड़ों छात्रों ने गुरुवार को न्यौरी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने मार्ग जामकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंचे एसडीएम, सीओ ने छात्रों को समझाकर आवागमन बहाल कराया। इस दौरान सर्किल के सभी थानों की पुलिस तैनात रही। गुरुवार को प्रात: 10 बजे बिहारीलाल स्मारक महाविद्यालय एवं तीर्थराज इंटर कॉलेज आमा दरवेशपुर के सैकड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        

भाजपा, आप, पीस पार्टी समेत आठ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

bjp,aap and peace party nomination filed

अंबेडकरनगर : लोकसभा चुनाव के नामांकन में गुरुवार को भाजपा, आम आदमी पार्टी, पीस पार्टी समेत आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान प्रत्याशी के साथ पांच से अधिक लोगों के कलेक्ट्रेट में प्रवेश करने को लेकर भाजपाइयों व सुरक्षा कर्मियों में धक्का-मुक्की हुई। नामांकन के लिए भाजपा का जुलूस अपराह्न एक बजे धार्मिक स्थल शिवबाबा से रवाना हुआ। जुलूस को पटेलनगर स्थित बैरियर पर सुरक्षा कर्मियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:41 PM (IST)
        

स्मार्ट कार्ड शिविर में नहीं पहुंच रहे लाभार्थी

smart card camp.....

अंबेडकरनगर: एनआरएचएम की राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ गरीब परिवारों को दिलाने के लिए लगाए जा रहे स्मार्ट कार्ड शिविरों में चयनित लोग नहीं पहुंच रहे हैं। इस कारण निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष स्मार्ट कार्ड नहीं बन पा रहे है। इसके पीछे प्रचार-प्रसार में कमी को कारण बताया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का लक्ष्य गरीब परिवारों को प्रदत्त हो सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देश में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:40 AM (IST)
        

मायावती के इस्तीफे के बाद मांझी ने पार लगाई सपा की नाव

अंबेडकरनगर: चौदहवीं लोकसभा चुनाव में बसपा ने अकबरपुर के साथ-साथ फैजाबाद संसदीय सीट पर कब्जा कर लिया। यह बात दीगर है कि अकबरपुर सीट से निर्वाचित बसपा सुप्रीमो मायावती के इस्तीफे के बाद यहां हुए उपचुनाव में सपा ने बाजी मार ली थी। 2004 में हुए चौदहवीं लोकसभा चुनाव में फैजाबाद सीट से बसपा प्रत्याशी मित्रसेन यादव दो लाख सात हजार मत पाकर निर्वाचित घोषित हुए थे जबकि दूसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी लल्लू स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:38 AM (IST)
        

सपा-कांग्रेस, जदयू और माले उम्मीदवार का पर्चा दाखिल

nomination of candidates.....

अंबेडकरनगर: लोकसभा चुनाव के नामांकन में बुधवार को सपा, कांग्रेस समेत चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान निकाले गए जुलूस से प्रशासन की सारी व्यवस्थाएं धरी रह गई। साथ ही यातायात व्यवस्था भी घंटों प्रभावित रही। सपा कार्यालय से पूर्वाह्न 11 बजे जुलूस कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुआ। जुलूस को बसखारी मार्ग स्थित बैरियर पर सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। यहां से सपा प्रत्याशी राममूर्ति वर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:36 AM (IST)
        

लोनिवि के अवर अभियंता पर मुकदमा कायम

अंबेडकरनगर: लोक निर्माण विभाग में चौकीदार की पिटाई के मामले में पुलिस ने अवर अभियंता के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुटी है। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र स्थित लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड का है। गत मंगलवार को विभाग में तैनात अवर अभियंता हरिभान सिंह ने विभागीय चौकीदार विजय प्रताप सिंह की लात-घूसों से पिटाई कर दी थी। इससे क्षुब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

कातिलाना हमले में तीन भाइयों समेत पांच नामजद

अंबेडकरनगर: सम्मनपुर थाना क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर हुए हमले के मामले में दूसरे पक्ष ने भी मुकदमा दर्ज करा दिया। यह कार्रवाई अपर पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर हो सकी। मामले में तीन भाइयों समेत पांच के विरुद्ध प्राणघातक हमले का मुकदमा दर्ज किया है। घटना उक्त थाना क्षेत्र के सुलेमपुर गांव की है। गांव निवासी विजय बहादुर सिंह एवं सत्यनरायन सिंह के मध्य एक भूखंड को लेकर विवाद चल रहा था। गत एक अप्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:33 AM (IST)
        

ंपोलिंग प्रशिक्षण से मतदानकर्मियों ने किया किनारा

evm training ....absence....

अंबेडकरनगर: लोकसभा चुनाव में पोलिंग टीमों को मतदान के लिए तैयार किया जा रहा है। इसके तहत मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। बुधवार को मान्यवर कांशीराम इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ इंफारमेशन टेक्नोलॉजी में दो पालियों में 800 मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाना था। प्रशिक्षण में 778 मतदान कर्मी ही प्रतिभाग कर सके। इस दौरान 22 मतदान कर्मी गैरहाजिर रहे। मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित करते हुए मास्टर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:32 AM (IST)
        

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 22 कर्मचारी

22commrade were absent in training camp

अंबेडकरनगर : लोकसभा चुनाव में पोलिंग टीमों को दक्ष बनाने के लिए मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण मान्यवर कांशीराम इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ इंफारमेशन टेक्नोलॉजी में जारी है। मंगलवार को दो पालियों में दिए गए प्रशिक्षण में 22 मतदान कर्मी अनुपस्थित रहे। मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित करते हुए मास्टर ट्रेनरों ने बताया कि मतदान के समय किसी मतदाता पर संदेह व्यक्त किए जाने की स्थिति में दो रुपये का शुल्क जमा किए जान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:38 PM (IST)
        

अवर अभियंता ने चौकीदार को पीटा

je beats to peon....

अंबेडकरनगर : लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता ने विभागीय चौकीदार की लात-घूसों से पिटाई कर दी। साथी कर्मी की पिटाई से क्षुब्ध अन्य कर्मचारियों ने अवर अभियंता का घेराव कर जमकर हंगामा किया। मौका देख अवर अभियंता कार्यालय छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। मामले की शिकायत अधिशासी अभियंता से की गई है। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र स्थित लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

विवि के सचल दल को नहीं मिले नकलची

graduation examination going on at 63 cen...

अंबेडकरनगर : जिले के 63 केंद्रों पर मंगलवार को स्नातक परीक्षा का आयोजन किया गया। इसके अलावा एकमात्र केंद्र पर आयोजित विधि परीक्षा में 595 परीक्षार्थी शामिल हुए। विवि से पहुंचे सचल दस्ते ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। इस दौरान उसे विधि व अन्य परीक्षा केंद्रों पर नकलची नहीं मिले। ऐसे में आशंका है कि विवि के दस्ते के आने की सूचना परीक्षा केंद्रों पर पहले ही मिल गयी थी। बीएनकेबी पीजी कॉलेज के परी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:34 PM (IST)
        

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 22 कर्मचारी

22 comrade were absent in training camp

अंबेडकरनगर : लोकसभा चुनाव में पोलिंग टीमों को दक्ष बनाने के लिए मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण मान्यवर कांशीराम इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ इंफारमेशन टेक्नोलॉजी में जारी है। मंगलवार को दो पालियों में दिए गए प्रशिक्षण में 22 मतदान कर्मी अनुपस्थित रहे। मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित करते हुए मास्टर ट्रेनरों ने बताया कि मतदान के समय किसी मतदाता पर संदेह व्यक्त किए जाने की स्थिति में दो रुपये का शुल्क जमा किए जान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:33 PM (IST)
        

कुरान कंठस्थ करने वाले मदरसे के छात्र सम्मानित

student gets awarded

(अंबेडकरनगर) : नगर के सराय चौक में बीती रात मदरसा मारफतुल कुरान के प्रिंसिपल कारी गयासुद्दीन द्वारा जश्ने गौसुलवरा का आयोजन किया गया। इसमें पवित्र कुरान को कंठस्थ करने वाले आधा दर्जन छात्रों की दस्तारबंदी कर सम्मानित व उत्साहित किया गया। जामिया नूरिया सदाये हक के संस्थापक कारी गुलाम मोहम्मद यासीन नूरी द्वारा व्यवस्थित की गई मिसाल किताब वहीदुल केरत के इजरा (विमोचन) की रस्म भी ओलेमा द्वारा निभाई गई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »