अंबेडकरनगर

  • बैंक भवन में लगायी नकब

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:28 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : अहिरौली थाना क्षेत्र स्थित बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा खेमापुर में बीती रात चोरों ने नकब लगा दी। हालांकि बैंक के अंदर तक पहुंचने में चोर नाकाम रहे, लेकिन घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न अवश्य लगा दिया। उक्त शाखा फैजाबाद-अंबेडकरनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है। शुक्रवार को बैंक कर्मी कामकाज निपटाने के बाद अपने आवासों पर चले गए। मौका देख चोरों ने बैंक के पि... और पढ़ें »

  • उद्घाटन मैच में साखवीर की टीम बनी विजेता

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:24 AM (IST)

    संवादसूत्र, कटेहरी (अंबेडकरनगर) : कबड्डी ग्रामीण परिवेश का खेल है तथा इसमें गांवों के होनहार खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। अब समय आ गया है, जब सरकारों को इस खेल को आगे बढ़ाने के लिए प्रभावी कदम उठाना चाहिए। यह बातें स्टेटे बैंक अधिकारी संघ के पूर्व अध्यक्ष तथा विधायक अभय ¨सह के पिता भगवान बक्श ¨सह ने यहां आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कहीं। विकासखंड कटेहरी क्षेत्र के ग... और पढ़ें »

  • अधूरे आशियाने में रह रहे हाकिम

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:23 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : दो करोड़ की लागत वाला अधिकारियों का आवास पांच वर्ष बाद भी अधूरा है। पहले धनाभाव और अब सुस्त रफ्तारी निर्माण में बाधा बन गई है। अभी 50 फीसद कार्य शेष है। निर्माण की यही गति रही तो पूरा होने में अभी भी तीन वर्ष का समय लग सकता है। वर्ष 2007 में भीटी तहसील का सृजन हुआ। तत्समय भवन के साथ एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि के आवास की स्वीकृति भी शासन स्तर से हुई। इसकी अनुमानित लागत करीब एक ... और पढ़ें »

  • अस्पताली कचरा जलाए जाने से हादसे का खतरा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:22 AM (IST)

    सद्दरपुर (अंबेडकरनगर) : ना तो नियमों की बंदिशें हैं और ना ही खतरे को लेकर सावधानी। अधिकारियों और कर्मचारियों की मनमानी का आलम है कि सारी सुविधाएं होने के बावजूद अस्पताली कचरा खुले में जलाया जा रहा है। इसका खामियाजा एमबीबीएस की छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है। बात हो रही है महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज की, जहां अस्पताली कचरा जलाने के लिये लाखों की लागत से इंसिलरेटर मशीन लगायी गयी है, लेकिन इसक... और पढ़ें »

  • शासन को भेजी जा रही फर्जी रिपोर्ट

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से परिषदीय विद्यालयों में शौचालय की सुविधा शतप्रतिशत होने का दावा किया जा रहा है। खास बात है कि इनके क्रियाशील होने तथा छात्रों को इसका समुचित लाभ मिलने का भी दम अभिलेखीय आंकड़ों में किया जा रहा है। जबकि धरातल पर हकीकत इससे काफी इतर है। नवनिर्मित शौचालय भी बदहाली से जूझ रहे हैं। मानक के विपरीत होने वाले निर्माण के कारण शौचालय छात्रों की पहुंच से दूर हो चुके हैं... और पढ़ें »

  • 24 घंटे में हत्यारे पकडे़ न गए तो आंदोलन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:19 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : सुल्तानपुर जिले की सीमा में यहां तैनात एक ¨हदी दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार करुण मिश्र की हत्या को लेकर यहां के पत्रकारों में जबरदस्त आक्रोश है। घटना पर अफसोस जताते हुए जिले के पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट के निकट डॉ. अंबेडकर की मूर्ति के सामने धरना दिया। इस दौरान घटना की ¨नदा करते हुए 24 घंटे में राजफाश कर हत्यारों की गिरफ्तारी आदि मांगें की गयीं। मांगें पूरी न होने की दशा में सोमवार से आ... और पढ़ें »

  • परिषदीय प्रतियोगिता में बाराबंकी चैंपियन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:17 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : एकलव्य स्पोटर्स स्टेडियम पर आयोजित तीन दिवसीय परिषदीय बाल क्रीड़ा मंडलीय प्रतियोगिता का शनिवार को समारोहपूर्वक समापन हो गया। इस दौरान बाराबंकी जनपद को ओवरऑल चैंपियन घोषित किया गया। दूसरे पायदान पर मेजबान अंबेडकरनगर की टीम ने बाजी मारी। सुल्तानपुर जिले को तीसरा स्थान हासिल हुआ। खास बात रही कि कुश्ती प्रतियोगिता में मेजबान का दबदबा दिखा। तीन दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के समापन पर बतौर मुख... और पढ़ें »

  • गुजरात भूमि घोटाले में सड़क पर उतरी आप

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : गुजरात में कृषि एवं जंगल की करीब 250 एकड़ की भूमि को कौड़ियों के भाव में 15 रुपये मीटर की दर से लगभग एक करोड़ 49 लाख रुपये में बेचा गया है। जबकि इसकी वास्तविक कीमत 700 करोड़ आंकी जा रही है। आम आदमी पार्टी की ओर से यह दावा करते हुए गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी और उसकी सहयोगी कंपनी को सरकार की ओर से अनुचित लाभ पहुंचाए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्द... और पढ़ें »

  • बोर्ड परीक्षा पर प्रशासन का सख्त पहरा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाइस्कूल तथा इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा पर जिला प्रशासन का सख्त पहरा होगा। गत वर्ष की भांति इस साल भी सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे। पांच जोन में परीक्षा क्षेत्र को बांटते हुए उप जिलाधिकारियों को निगरानी की कमान सौंपी गई है। इसके अतिरिक्त 32 जिला स्तरीय अधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है। यही नहीं जनपद के सभी 181 परीक्षा... और पढ़ें »

  • मेजबान टीम का दबदबा, अन्य जिले उपविजेता

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:02 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में परिषदीय विद्यालयों की मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन एकलव्य स्पोटर्स स्टेडियम पर मेजबान टीम अंबेडकरनगर का ही दबदबा रहा। जबकि मुकाबले में उतरी बाकी सभी जपनदों की टीमों को उपविजेता से संतोष करना पड़ा। खास बात रही कि मैच के दौरान पक्षपात के भी आरोप-प्रत्यारोप में फैजाबाद की टीम की ओर से किनारा कसने की भी सुगबुगाहट यहां होती रही। खो-खो और कबड्डी में मेजबा... और पढ़ें »

  • वित्तविहीन शिक्षकों को फीलगुड, अन्य वर्ग निराश

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : प्रदेश सरकार की ओर से पेश किए गए आम बजट में जिले के लोगों को कुछ खास नहीं मिला। हालांकि वित्तविहीन शिक्षकों के लिए मानदेय की व्यवस्था होने से उन्हें सुखद अहसास हुआ। उनकी अर्से से चली आ रही मांग पूरी जो हो गयी। जिले में धार्मिक पर्यटन के लिहाज से श्रवणधाम, गो¨वद साहब मठ, किछौछा शरीफ व शिवबाबा आदि हैं। इनके विकास के लिए भी बजट से कुछ नहीं किया गया। वहीं टांडा, अकबरपुर व जलालपुर आदि त... और पढ़ें »

  • पर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा के घर से 12 लाख की चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:58 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : एवरेस्ट फतह करने वाली पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा के घर से 12 लाख की चोरी का मामला प्रकाश में आया है। घटना में दो लाख नकद व 10 लाख के आभूषण चोर उठा ले गए। घटना कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के पंडाटोला खत्रियाना मोहल्ले में हुई। यहां पर्वतारोही अरुणिमा का घर है। इसमें वर्तमान में उनके अलावा भाई राहुल एवं बहन लक्ष्मी आदि रहते हैं। अरुणिमा ज्यादातर कार्यक्रमों के चलते बाहर की रहती हैं। गत 22 जन... और पढ़ें »

  • छात्रों के सर्वांगीण विकास का आधार खेल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी विवेक ने परिषदीय स्कूलों के मंडलीय प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास में आधार की भूमिका खेल प्रतियोगिताएं निभाती हैं। मन और मस्तिष्क के अलावा शरीर को स्वस्थ रखने में खेलों का अहम योगदान रहता है। इसके अलावा अनुशासन की गजब की सीख खेलों में मिलती है। वहीं विश्व पटल पर अपनी अलग पहचान बनाने के लिए इसे कॅरियर के तौर पर निखारने का मौका मिलता है। जिल... और पढ़ें »

  • गरीबों की झुग्गी में घुसा ट्राला, बालिका की मौत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:50 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : सड़क के किनारे झुग्गी बनाकर जीवन गुजार रहे गरीब परिवार पर तेज रफ्तार ट्राला कहर बन गया। उसकी चपेट में आने से एक बालिका की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर समेत भाग निकला। वहीं बसखारी थाना क्षेत्र में अनियंत्रित बस पेड़ से टकरा गयी। इस हादसे में बस में सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि अन्य कइयों को मामूली चोटें आयी हैं। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में त... और पढ़ें »

  • पिकप की टक्कर से बाइक सवार की मौत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:49 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जहांगीरगंज थाना क्षेत्र में अज्ञात पिकप की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई, उसका साथी घायल हो गया। बसखारी थाना क्षेत्र के शुकुलबाजार निवासी राजकुमार उर्फ राजू (28) पुत्र निनकू अपने साथी मंदीप उर्फ ¨पटू के साथ मोटर साइकिल से रिश्तेदारी में जा रहा था। वह जहांगीरगंज थाना क्षेत्र स्थित माडरमऊ के पास पहुंचा था कि सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकप ने टक्कर मार दी। इससे राजकुमार की घटना स्... और पढ़ें »

  • कार्य से विरत रहे अधिवक्ता, प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:48 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : राजधानी में अधिवक्ता श्रवण कुमार वर्मा की निर्मम हत्या के मामले को लेकर बार एसोसिएशन के अधिवक्ता शोकसभा कर कार्य से विरत रहे। आलापुर में अधिवक्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जनपद न्यायालय परिसर में बार एसोसिएशन अध्यक्ष इंद्रमणि शुक्ल की अध्यक्षता में शोकसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्... और पढ़ें »

  • बलिया की झोली में गिरा फुटबॉल कप

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:46 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : नगर के बीएन इंटर कॉलेज में राजेश पांडेय मेमोरियल राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में गुरुवार को बलिया और बहराइच की टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। शुरुआती दौर से ही टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। लिहाजा 90 मिनट के मैच में अंकों का समीकरण बराबरी पर बना रहा। ऐसे में विजेता टीम का चयन किए जाने के लिए पेनाल्टी शूट आउट ही अंतिम विकल्प बचा। इस दौरान बलिया की टीम ने 4-3 क... और पढ़ें »

  • फाइनल में पहुंची बहराइच की टीम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : नगर स्थित बीएन इंटर कॉलेज के मैदान पर प्रदेश स्तरीय स्व. राजेश पांडेय मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल बहराइच व खैराबाद के बीच खेला गया। बहराइच ने खैराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरे सेमीफाइनल मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि भीटी एसडीएम एसपी ¨सह ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया। अध्यक्षता गीता पांडेय ने किया। निर्णायक राकेश कुमार, विनय कुमार, आरिफ, इफ्तेखार ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में ट्रक चालक की मौत, छह घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में ट्रक चालक की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि युवक समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। बेवाना थाना क्षेत्र के करम हुसैनपुर निवासी अर¨वद कुमार (25) ट्रक चालक थे। वह बुधवार की सुबह ट्रक पर चीनी लादकर अकबरपुर से दोस्तपुर जा रहे थे। रामपुर सकरवारी गांव के समीप पहुंचे थे कि सामने से आ रहे ट्रक से आमने-सामने टकरा गए। ... और पढ़ें »

  • युवक को गोली मारकर एक लाख की लूट

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : बेखौफ बदमाशों ने बैंक से रुपये निकालकर घर जा रहे युवक को गोली मारकर एक लाख रुपये लूट लिए। गंभीर रूप से घायल युवक को तत्काल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दिनदहाड़े हुई दुस्साहसिक वारदात से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सूचना पर पहुंची दो थानों की पुलिस संयुक्त रूप से घेराबंदी कर लुटेरों का पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। घटना पड़ोसी जनपद आजमगढ़ के अतरौलिया एवं अं... और पढ़ें »

(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें