अंबेडकरनगर

  • जीवनदायिनी मड़हा नदी को ही जीवन की आस

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:46 PM (IST)

    कटेहरी (अंबेडकरनगर) : विधानसभा क्षेत्र के दोआबा क्षेत्र के लिए जीवनदायिनी मानी जाने वाली मड़हा नदी इन दिनों पूर्णत: सूख चुकी है। किसी समय नदी में जलधारा बहा करती थी, आज वहां धूल उड़ रही है। स्थानीय विधानसभा क्षेत्र फैजाबाद-अकबरपुर रेल मार्ग से दो भागों में विभक्त है। क्षेत्र का उत्तरी भाग शारदा सहायक नहर से ¨सचित है। वहीं दक्षिणी भाग मड़हा तथा बिसुही नदी से हरा-भरा रहता था। अपेक्षाकृत चौड़े पाट वाली... और पढ़ें »

  • आम तोड़ने के विवाद में अधेड़ को पीटा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:45 PM (IST)

    आलापुर (अंबेडकरनगर) : आम तोड़ने के विवाद में पति-पत्नी ने अधेड़ की जमकर पिटाई कर दी, इससे वह मूर्छित हो गया। अधेड़ को मरा समझ दोनों फरार हो गए। मामला थाना जहांगीरगंज के आदमपुर का है। यहां के निवासी अच्छेलाल जायसवाल की संयुक्त बाग है, जिसमें उनके विपक्षी अपनी पत्नी के साथ आम तोड़ रहे थे, जब जायसवाल ने मना किया तो दोनों लोग भिड़ गए और उनकी इस कदर पिटाई कर दी कि वह मूर्छित होकर जमीन पर गिर पड़े। ग्रामीणों... और पढ़ें »

  • पांच दुकानों पर 35 हजार का जुर्माना

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:45 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की ओर से लिए गए खाद्य पदार्थों के नमूने प्रयोगशाला की जांच में अधोमानक पाए गए थे। एडीएम ने मामलों की सुनवाई करते हुए जिले के पांच दुकानदारों पर 35 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। इस बाबत दुकानदार जुर्माना अदा करने से पहले अपीली न्यायालय में दोबारा सुनवाई के लिए जा सकते हैं। हालांकि एक माह के भीतर उक्त कार्रवाई पूरी करनी होगी। जिलाधिकारी विवेक के निर्देश जि... और पढ़ें »

  • दो सौ रुपये हो मनरेगा श्रमिकों की मजदूरी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:44 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत आंशिक काम मिलने पर खफा श्रमिकों ने आंदोलन शुरू किया है। मनरेगा मजदूर कल्याण समिति ने श्रमिकों की मजदूरी 174 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये किए जाने की मांग की। जिलाध्यक्ष विमलेश पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के निकट हुए धरने में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष रामअदालत वर्मा शामिल रहे। इन्होंने कहा कि मनरेगा श्रमिकों क... और पढ़ें »

  • फिर सूबे में बनेगी सपा की सरकार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:44 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा का दौर जारी है। इस बीच सपाई गांव-गांव घूमकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान कर व दोबारा सत्ता में आने का दावा कर रहे हैं। इसी क्रम में अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के नौगवां में चौपाल को संबोधित करते हुए मंत्री राममूर्ति वर्मा ने कहा कि 2017 के चुनाव में झूठ और फरेब के सहारे भाजपा एवं जाति और जज्बात के सहारे बसपा उप्र की सत्ता हथियाना चाहती है, लेकिन म... और पढ़ें »

  • एंबुलेंस, बाइक व सरकारी वाहनों से खनन!

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:43 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : आडिट रिपोर्ट संदिग्ध हैं अथवा यह खनन माफिया का शातिराना अंदाज है। महालेखा परीक्षक की आडिट रिपोर्ट में खनन में शामिल वाहनों के जो नंबर दिए गए हैं, वह एंबुलेंस, मोटर साइकिल, बोलेरो, आटो रिक्शा व टैक्सी के रूप में पंजीकृत हैं। हालांकि खनन माफिया के खनन में फर्जी नंबर प्लेट वाले वाहनों का इस्तेमाल होने की भी गुंजाइश है लेकिन फिलहाल रिपोर्ट ने परिवहन अफसरों को घनचक्कर बना दिया है। परिवहन ... और पढ़ें »

  • मोबाइल की दुकान में लाखों की चोरी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:43 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : चोरों ने मोबाइल फोन की दुकान खंगाल ली। दुकान से दस लाख रुपये के मोबाइल फोन व रिचार्ज कूपन आदि बटोर लिए। घटना कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में व्यापारी नेता राजीव उपाध्याय उर्फ फंटू की दुकान में बीती रात हुई। नगर के गांधीनगर मोहल्ले में रोडवेज बस अड्डे के निकट उक्त व्यापारी नेता की दुकान मकान में ही नारायण कम्युनिकेशन के नाम से है। दुकान से मोबाइल फोन, चिप, पेन ड्राइव व ई-टापअप आदि का वि... और पढ़ें »

  • बसपा ही करेगी प्रदेश व जिले का विकास

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:42 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के लोहरा बरामदपुर (मंशापुर) में बसपा की जनसभा हुई। सभा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने 40 निषाद और अन्य समाज के लोगों ने झंडा थमाकर पार्टी में शामिल किया। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश और जिले का विकास बसपा ही करेगी। उन्होंने कहा कि अखिलेश और मोदी की सरकार यह सोच रही है कि हमारा झूठ जनता भूल गयी है, इसलिए प्रचार के बल पर हम फ... और पढ़ें »

  • पिता व बेटों के अपहरण व हत्या का दर्ज होगा मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:41 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेश नारायणमणि त्रिपाठी ने पिता व बच्चों का अपहरण कर हत्या का आरोप लगाए जाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया है। मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के पहितीपुर मार्ग का है। मार्ग पर अहिरौली थाना क्षेत्र के गोपालपुर चौधरी निवासिनी मिथिलेश श्रीवास्तव पत्नी मनोज श्रीवास्तव दो छोटे बच्चों के साथ रहती है। गत छह मार्च को पति के दूर के रिश्तेदार सुल्... और पढ़ें »

  • अधिकारी बता मुनीम से एक लाख छीने

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:40 PM (IST)

    जलालपुर (अंबेडकरनगर) : नगर के यादव चौराहा के निकट कपड़ा फर्म के मुनीम से एक लाख की छिनैती का मामला प्रकाश में आया है। घटना गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे की है। कानपुर की श्यामलीला फैशन कंपनी प्रा. लि. के मुनीम शोभनाथ तिवारी नगर के व्यवसाइयों से वसूली कर वापस जा रहा थे। इसी बीच चौराहे के समीप बड़े नाले में लघुशंका कर लौटा तो दो अज्ञात युवकों ने खुद को अधिकारी बताते हुए बैग की तलाशी ली। बैग में एक लाख... और पढ़ें »

  • तमाम उम्र का रिश्ता हुजूर जानते हैं..

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:40 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : 27 रजब की पूर्व संध्या पर जिले के अनेक स्थानों पर शबे मेराज के अवसर पर जश्ने ईदमीलादुन्नबी के कार्यक्रम आयोजित किए गए। नगर के मोहल्ला मीरानपुर स्थित मस्जिद लतीफिया में जश्ने मेराज का आयोजन बुधवार की रात्रि में किया गया। कार्यक्रम में हाफिज कारी मौलाना अकबर अली मिस्बाही ने कहा कि मेराज के ताल्लुक से इस तारीख पर कोई मुसलमान यदि शक करता है तो वह दायरये इस्लाम से खारिज हो जाएगा, क्योंकि... और पढ़ें »

  • दफ्तर खाली, आवास मे साहब

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:43 PM (IST)

    जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : शासन की मंशा है कि सभी विभागाध्यक्ष कार्यावधि में रोजाना अपने कार्यालय में बैठकर प्रात: 10 से 12 बजे तक जनसमस्याएं सुनें और उनके निराकरण का प्रयास करें, लेकिन विकास महकमे के स्थानीय हाकिमों को शायद इससे कोई सरोकार नहीं है। बुधवार को जागरण टीम ने रामनगर विकासखंड कार्यालय परिसर में दस्तक दी तो वहां का नजारा हतप्रभ करने वाला रहा।-- ------दिन-बुधवार।-समय-प्रात: 10.15 बजे।... और पढ़ें »

  • सूना पड़ा धोबी घाट, ¨सचाई का भी संकट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:42 PM (IST)

    टांडा (अंबेडकरनगर) : तहसील के दर्जनों गांवों में वर्षा के दिनों में तबाही मचाने वाला थिरुवा नाला के सूख जाने से नगर के धोबी घाट भी सूने पड़ गए हैं। साथ ही खेतों की ¨सचाई का भी संकट उत्पन्न हो गया है। तहसील के अमेदा, बिहरोजपुर, बसावनपुर, बेलहरी, गौरागूजर, पैकोलिया आदि दर्जनों गांवों से होकर नगर के पूर्व अहाता गांव से घाघरा नदी तक बहने वाला नाला काफी उपयोगी है। इससे जहां एक ओर क्षेत्र का गंदा पानी... और पढ़ें »

  • धन उगाही बंद न हुई तो आर-पार का संघर्ष

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:42 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में उगाही का आरोप लगा माध्यमिक शिक्षक संघ ने मोर्चा खोल दिया। बुधवार को कार्यालय पर धरना दे जमकर भडास निकाली। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि कार्यालय में भ्रष्टाचार व उगाही चरम पर है। यदि इस पर रोक न लगी तो आर-पार का संघर्ष होगा। इस आंदोलन की घोषणा गत दिनों उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चेतनारायण गुट) के जिलाध्यक्ष अरुण ¨सह ने की थी। इनकी अगुआयी में एकत... और पढ़ें »

  • मंत्री जी के जिले में शिक्षकों का प्रमोशन नहीं

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:42 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन के गृह जनपद में ही सहायक अध्यापकों की पदोन्नति नहीं हो पा रही है जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में हो चुकी है। ऐसा होने के कारण अंतरजनपदीय स्थानांतरण में जिले के प्राथमिक शिक्षकों को प्रमोशन से वंचित रह जाना पड़ेगा। यह बातें विशिष्ट बीटीसी चयनित शिक्षकों ने डीएम को सौंपे ज्ञापन में कहीं हैं। इनका कहना है कि विभाग में बड़े पैमाने पर प्रधानाध्यापक सेवानिवृत्त हो ... और पढ़ें »

  • स्टाफ गायब, रोगी पसीना-पसीना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:41 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार नहीं हो रहा है। जिला चिकित्सालय में मरीजों को गलियारे में गर्मी के बीच बेड पर उपचार प्रदान किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी ढूंढे नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में मरीजों को उपचार के लिए भटकना पड़ रहा है। वहीं जिम्मेदार व्यवस्था में सुधार करने की पहल कतरा रहे हैं। बुधवार को जिला चिकित्सालय के आपातकालीन इकाई में मर... और पढ़ें »

  • जोड़ने में यकीन रखती है सपा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:41 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : सपा द्वारा चलायी जा रही साइकिल जनसंदेश यात्रा के चौथे दिन कार्यकर्ता जोश से लवरेज रहे। जिले में क्षेत्रीय विधायकों की अगुआई में चल रही जनसंदेश यात्रा का असर गांवों में देखने को मिल रहा है। दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा ने कहा कि सपा जोड़ने में यकीन करती है, जबकि बसपा और भाजपा समाज को तोड़कर अपना उल्लू सीधा करने का काम करती हैं। प्रमुख रूप से विधान चौधरी, कलाम खान, जंगबहादुर यादव,... और पढ़ें »

  • मोटर जला, पानी का संकट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:40 PM (IST)

    जलालपुर (अंबेडकरनगर) : भीषण गर्मी में भी विभाग की लापरवाही से तहसील, ब्लॉक तथा सीएचसी नगपुर में स्थापित पेयजल परियोजनाएं छलावा साबित हो रही हैं। इसमें विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को बूंद भर पानी मयस्सर नहीं हो रहा है। तहसील मुख्यालय पर नवीन भवन के निर्माण के साथ ही 35 वर्ष पूर्व लाखों की लागत से पानी की टंकी व विद्युत मोटर की स्थापना की गयी। मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद जल निगम द्वारा ... और पढ़ें »

  • लुटेरों पर रखें पैनी नजर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:40 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिले में सक्रिय लुटेरों की गतिविधियों पर पैनी नजर रख कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें, जिससे लूट की वारदातों पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके। यह बातें पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ¨सह ने कहीं। वह बुधवार की शाम पुलिस लाइंस सभाकक्ष में आहूत मासिक अपराध समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि थानाध्यक्ष क्षेत्रों में नियमित रूप से गश्त करें। बैंक अवधि में पुलिसकर्मी थानों में नहीं... और पढ़ें »

  • शत-प्रतिशत हो नामांकन तो उद्देश्य होंगे सफल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:39 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी विवेक ने कहा कि शिक्षा गुणवत्तापूर्ण हो और घर-घर पहुंचे। विद्यालयों में नामांकन शत-प्रतिशत हो, बच्चों का ठहराव सुनिश्चित हो। तभी सर्वशिक्षा अभियान के उद्देश्य पूर्ण होंगे। इसके लिए सभी अधिकारी व शिक्षक संकल्प लें। वह सर्वशिक्षा अभियान के तहत निकाली गई स्कूल चलो अभियान की रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रभारी सीडीओ मथुरा प्रसाद मिश्र ने कहा कि शिक्षा को सही दिशा प्रदान की जाए,... और पढ़ें »

(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें