Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

महेंद्र सुरहुरपुर के प्रधान निर्वाचित

panchayat by election

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : ब्लॉक की ग्राम पंचायत सुरहुरपुर के प्रधान पद के उपचुनाव में महेंद्र ने 158 मतों के अंतर से जीत दर्ज कर प्रतिद्वंद्वी रहे नागेंद्र गौड़ को शिकस्त दे दी। महेंद्र को 630 मत मिले। वहीं नागेंद्र गौड़ को 472 मत मिले। प्रात: आठ बजे से ब्लॉक के डवाकरा हाल में मतगणना शुरू हुई। इसके बाद चुनाव अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक आरपी वर्मा ने दोपहर में परिणाम की घोषणा कर दी। चुनाव अधिकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

सड़क हादसों में किशोर समेत चार घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में किशोर समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। जनपद औरैया के अछंदा थाना क्षेत्र के आशा नगरिया गांव निवासी सुशील कुमार पुत्र मदन सिंह पड़ोसी जिला आजमगढ़ के अतरौलिया थानांतर्गत बूढ़नपुर बाजार में किराये के मकान में रहते हैं। वह सुबह करीब आठ बजे साइकिल से ऊन बेचने के लिए गांवों में फेर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:26 PM (IST)
        

जनहित के मुद्दे पर सपा सरकार फिसड्डी

जलालपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं सदस्यता प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार विकास व जनहित के हर मुद्दे पर फिसड्डी साबित हो रही है। जिससे आवाम का रुख पूरी तरह भाजपा की ओर है। पाठक शुक्रवार की देर शाम नगर की बंगाली गली छाछू मोहल्ला स्थित बाबा पल्टूदास मंदिर में पार्टी के सदस्यता अभियान के बाबत आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बैठक के दौरान भाजपा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:25 PM (IST)
        

लाखों जायरीनों ने किया पवित्र खिरके का दर्शन

kichaucha dargah

किछौछा (अंबेडकरनगर) : दरगाह किछौछा शरीफ में प्रसिद्ध सूफी संत हजरत मखदूम अशरफ सिमनानी के 628वें सालाना उर्स के चौथे दिन लाखों जायरीनों की भीड़ रही। कारण 28 वीं मुहर्रम को ही मखदूम साहब ने शरीर त्यागे थे। शनिवार की शाम को आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष व सज्जादानशीन सैय्यद शाह फखरुद्दीन अशरफ अशरफीउल जिलानी, मखदूम साहब का सैकड़ों वर्ष पुराने खिरका (वस्त्र)व अन्य वस्तुओं को धारण कर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:24 PM (IST)
        

अपहरण के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास

अंबेडकरनगर : अपर सत्र न्यायाधीश एवं विशेष न्यायाधीश (गैंगस्टर) ने अपहरण एवं गैंगस्टर के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास एवं 15-15 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड का भुगतान न करने पर छह-छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला जलालपुर थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के बड़ागांव चौबे का पूरा निवासी रामसूरत यादव का पुत्र रवि प्रताप यादव उर्फ बब्लू गत नौ अप्रैल 2008 को खेत से घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:22 PM (IST)
        

मुलायम को है असहाय लोगों के दुखों का अहसास

mulayams birthday

अंबेडकरनगर : सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का 76वां जन्म दिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर जिलेभर में विविध आयोजन हुए। मुख्य कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए दुग्ध विकास मंत्री ने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह को असहाय, गरीबों के दुखों का अहसास है। इस कारण वह समाज के सभी वर्गो के लिए ज्यादा से ज्यादा हितकारी कार्य करना चाहते हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सपा की प्रदेश सरकार के मुखिया अखिलेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:20 PM (IST)
        

दो बदमाश असलहों समेत गिरफ्तार

शुकुलबाजार (अंबेडकरनगर) : स्वाट टीम एवं आलापुर पुलिस ने बीती रात लूट, हत्या समेत दर्जनभर मामलों में वांछित गोपाल सिंह को गिरफ्तार किया। वहीं आलापुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान नीरज तिवारी को अवैध पिस्तौल के साथ दबोच लिया। गत 27 जनवरी को आलापुर थाना क्षेत्र के सतरही गांव के पास बदमाशों ने नसीरपुर निवासी ठाकुरदीन निषाद को लूट का प्रतिरोध करने पर गोली मार दी थी। यह घटना उस समय हुई जब वह न्यौरी स्थित ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:00 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार का पुतला फूंका

protest against state government

अंबेडकरनगर : सार्वजनिक भूमियों पर अवैध कब्जा समेत तमाम मांगों को लेकर चल रहा भाकपा माले का धरना 17 वें दिन जारी रहा। शांतिपूर्ण धरना दे रहे माले कार्यकर्ताओं ने जिला प्रभारी बालमुकुंद धुरिया के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। माले प्रभारी धुरिया ने कहा कि सैदपुर भितरी, बेलापरसा, खुलासपुर, रामनगर नरसिंहपुर समेत शहजादपुर में मंत्री के इशारे पर मजार एवं चौक की भू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

पोलियो रोधी दवा पिलाने गयी एएनएम से अभद्रता

अंबेडकरनगर : पल्स पोलियो अभियान में छूटे हुए बच्चों को गांव में पोलियो रोधी ड्राप पिलाने गई एएनएम के साथ कुछ लोगों ने अभद्रता कर दवा पिलाने से इन्कार किया। सूचना पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से पहुंची टीम ने लोगों को समझा-बुझाकर बच्चों को ड्राप पिलाया। मामला जहांगीरगंज विकासखंड के रायपुर नट बस्ती का है। शुक्रवार को एएनएम इंद्रावती गांव में बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने गई थीं। इसका तूफानी आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

13 वाहनों का चालान आठ सीज

अंबेडकरनगर : नगर के टांडा अकबरपुर मार्ग पर चेकिंग के दौरान एआरटीओ ने आठ वाहनों को सीज कर 13 अन्य का चालान किया। अभियान में टांडा मार्ग पर 13 वाहन बगैर परमिट, ओवरलोडिंग, बिना टैक्स जमा किए आदि मामलों में पकडे गए। इन वाहनों में मैजिक, थ्री व्हीलर, टेंपो तथा ट्रक शामिल हैं। वाहनों पर लगभग 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। एआरटीओ सौरभ कुमार ने बताया कि डग्गामार वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

पचास दिन में हुआ सिर्फ सात किसानों का भला

paddy purchase

अंबेडकरनगर : मूल्य समर्थन योजना के तहत किसानों का धान खरीदने में विभाग असहाय बना हुआ है। नतीजतन खरीद की स्थिति यह है कि 50 दिन में जिले में कुल 14.47 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा सकी। महज सात किसान अपनी उपज क्रय केंद्र पर बेच सके। जिले में धान खरीद योजना को लकवा मार गया है। किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य मिले, इसके लिए जिले में चार क्रय एजेंसियों खाद विभाग, पीसीएफ, यूपीएसएस व भारतीय खाद्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:52 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, एक घायल

आलापुर (अंबेडकरनगर) : ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। जबकि एक लोग घायल हो गये। पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। घटना जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर चौराहे पर देर शाम हुई। उक्त थाना क्षेत्र के हरदिहा जलाल निवासी धर्मेद्र यादव (37) व डल्लापुर निवासी रामअशीष पाल (35) के साथ मोटर साइकिल से घर जा रहे थे। उक्त चौराहे पर पहुंचे थे कि खेत की जोताई कर वापस लौट रहे ट्रैक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

कंपनी के निदेशक समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : प्रोग्रेस ग्रुप कंपनी के निदेशक समेत पांच लोगों विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। डीएम के आदेश पर पुलिस ने कंपनी की महिला कर्मी की तहरीर पर यह कार्रवाई की है। इस कंपनी ने अपने कार्यालय मंडल के फैजाबाद समेत अन्य जिलों में भी खोल रखे हैं। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के अब्दुल्लापुर निवासिनी यासमीन फात्मा समेत छह कर्मचारियों को गत दिनों बगैर नोटिस के निकाल दिया गया। इसके साथ ही 19... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, एक घायल

आलापुर (अंबेडकरनगर) : ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। जबकि एक लोग घायल हो गये। पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। घटना जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर चौराहे पर देर शाम हुई। उक्त थाना क्षेत्र के हरदिहा जलाल निवासी धर्मेद्र यादव (37) व डल्लापुर निवासी रामअशीष पाल (35) के साथ मोटर साइकिल से घर जा रहे थे। उक्त चौराहे पर पहुंचे थे कि खेत की जोताई कर वापस लौट रहे ट्रैक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:48 PM (IST)
        

प्रोग्रेस कंपनी के विरुद्ध दर्ज होगा मुकदमा

fir against progress compeny

अंबेडकरनगर : प्रोग्रेस कंपनी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कंपनी द्वारा निकाले गए कर्मियों ने जिलाधिकारी विवेक के समक्ष उपस्थित होकर कंपनी की कारगुजारियों की पोल खोली है। मामले में डीएम ने कोतवाली पुलिस को तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। कंपनी में मैनेजर के पद पर तैनात यासमीन फात्मा का आरोप है कि कंपनी की ओर से करीब छह लोगों को बगैर नोटिस के निकाल दिया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:41 PM (IST)
        

रवि बने सबसे तेज धावक, हिमांशु की ऊंची छलांग

ravi fast runner

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : नेहरू युवा मंडल भारत सरकार द्वारा नरेंद्रदेव इंटर कॉलेज में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में जलालपुर का दबदबा रहा। 1500 मीटर दौड़ में रवि यादव चैंपियन बने। वहीं दूसरा स्थान कुलदीप को मिला। 17.6 फीट ऊंची कूद में ¨हमाशु प्रथम रहे। दूसरे स्थान पर कुंदन रहे जो 16 फीट तक कूद सके। वॉलीबॉल में अभिषेक की टीम ने बाजी मारी। कबड्डी में किशन की टीम जीती। सौ मीटर की दौड़ में विपुल अव्वल रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:38 PM (IST)
        

भाजपा की मंडलवार बैठकें आज से

अंबेडकरनगर : भाजपा के सदस्यता अभियान को धार देने के लिए मंडलवार बैठकें शुक्रवार से शुरू होंगी। इसके लिए पार्टी नेताओं को मंडलवार जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिलाध्यक्ष रामप्रकाश यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। जिला महामंत्री अमरनाथ सिंह ने बताया कि 21 नवंबर को मंडलों में होने वाली बैठकों में कटेहरी मध्य, टांडा पूर्वी में डॉ. राजितराम त्रिपाठी, जलालपुर दक्षिणी, जलालपुर नगर में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:37 PM (IST)
        

सड़क हादसों में सात घायल

अंबेडकरनगर : अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हालत गंभीर देख जिला चिकित्सालय से चिकित्सकों ने उच्च चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। घायलों में दो महिलाएं हैं। बसखारी थाना क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में वाजिदपुर निवासिनी सितारी देवी पत्‍‌नी चोलई राम, सम्मनपुर थाने के केशरपुर निवासी मंशाराम यादव पुत्र रामखेलावन तथा अहिरौली थाने के रज्जूपुर दरवन निवासी रामचेत, अक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

बीज गोदाम पर किसानों का प्रदर्शन

farmers protest for seed

अंबेडकरनगर : रबी बोआई के मौके पर किसान खाद, गेहूं बीज के लिए भटक रहे हैं। कारण राजकीय कृषि बीज गोदामों पर दिन भर इंतजार के बाद ताला नहीं खुलता। इससे आक्रोशित किसानों ने गोदाम के सामने प्रदर्शन कर विरोध जताया। अकबरपुर राजकीय गोदाम पर गेहूं बीज के लिए किसान कई दिनों से दौड़ रहे हैं, लेकिन गोदाम में ताला लटका रहता है। पटेलनगर निवासी कृषक श्यामसुंदर विश्वकर्मा ने कहा कि दो दिन से गोदाम पर बीज के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:35 PM (IST)
        

शरारतीतत्वों ने किया सिपाहियों पर हमला

अंबेडकरनगर : अराजकता पर अंकुश लगाने को तैनात पुलिस के रेसर मोबाइल दस्ते के सिपाहियों पर दबंगों ने हमला कर दिया। इससे उन्हें गंभीर चोटें आयी हैं। मामले में पुलिस ने जानलेवा हमला, सरकारी कार्य में बाधा व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। घटना जहांगीरगंज थाना क्षेत्र की है। गत मंगलवार की देर शाम जहांगीरगंज चौक पर स्थित ढाबे पर शराब के नशे में धुत हो अराजकतत्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें