Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

युवक की हत्या कर फेंका शव

(अंबेडकरनगर) : बुधवार की सुबह एक युवक का क्षत-विक्षत शव भीटी व सुल्तानपुर जिले के जैसिंहपुर थाना क्षेत्रों की सीमा पर पाया गया। उसकी शिनाख्त भीटी थाने के गांव पमोली निवासी अजीत कुमार पुत्र रामकिशोर के रूप में हुई है। दोनों थानों की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर छानबीन की। परिवारीजनों की तहरीर पर एक नामजद व एक अज्ञात के विरुद्ध पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। उक्त युवक मंगलवार की शाम गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

संतकबीरनगर सीट के लिए 321 बूथों पर होगा मतदान

(अंबेडकरनगर) : संतकबीरनगर संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाली स्थानीय विधानसभा मतदान स्थलों को चिह्नित करके मतदान केंद्रों का निर्धारण कर दिया गया है। विधानसभा में कुल 321 बूथ व 231 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें नरियांव मतदान केंद्र पर सर्वाधिक पांच बूथ बनाए गए हैं तथा दो मतदान केंद्रों पर चार-चार तथा 15 मतदान केंद्र पर तीन-तीन बूथ तथा 50 मतदान केंद्रों पर दो-दो बूथ बनाए गए हैं। 163 मतदान केंद्रों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

हेलो चुनाव कंट्रोल रूम : पत्‍‌नी लापता है मुकदमा दर्ज करा दें

अंबेडकरनगर : मेरी पत्‍‌नी लापता है मुकदमा दर्ज कराने की कृपा करें। विपक्षियों द्वारा फसलों को क्षति पहुंचायी जा रही है, इसकी सुरक्षा करें। जानमाल का खतरा है सुरक्षा मुहैया कराएं। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से स्थापित शिकायत प्रकोष्ठ में इस तरह की शिकायतें बहुधा आ रही हैं। चुनावी महासमर की समस्याओं पर निगरानी के लिए हेल्प लाइन एवं शिकायत प्रकोष्ठ स्थापित किया गया है। इस काउंटर पर चुनाव में गड़बड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

हरा-भरा रखने से होगा पृथ्वी का संरक्षण

earth day organised

अंबेडकरनगर : राजकीय इंटर कॉलेज अकबरपुर में विश्व पृथ्वी दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। प्रधानाचार्य सुरेशलाल श्रीवास्तव ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर समारोह का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मानव जीवन मरण और भरण सभी संस्कार पृथ्वी की गोद में निष्पादित करता है। अपने जीवन की गतिशीलता के लिए पृथ्वी की सुरक्षा और संरक्षण करना हम सभी परम दायित्व है, जो पृथ्वी को हरा-भरा रखने से ही संभव है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

चुनाव में लगी डयूटी तो शादी व बीमारी का वास्ता

लोकसभा चुनाव में डयूटी लगते ही कई कर्मचारी बीमार हो गए। कुछ खुद को दुर्घटना का शिकार बता रहे तो कुछेक घरों में वैवाहिक आयोजन का वास्ता दे डयूटी से मुक्ति पाने की अर्जी लगा रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन भी तू डाल-डाल तो मैं पात-पात वाले ढर्रे पर काम कर रहा है। वह गहन परीक्षण के बाद ही चुनावी डयूटी से छूट देने के मूड में है। चुनावी डयूटी से मुक्त किए जाने को लेकर अब तक करीब दो सौ कर्मचारियों व अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

आग से किशोरी की मौत, युवक समेत तीन की हालत गंभीर

women died and three other injured

अंबेडकरनगर : संदिग्ध परिस्थितियों में आग से झुलसी किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई। युवक एवं दो महिलाओं की हालत गंभीर बनी हुई है। एक महिला की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। गत मंगलवार की देर शाम पड़ोसी जिला सुल्तानपुर के दोस्तपुर थानांर्गत बढ़ौली गांव निवासी मित्रसेन सिंह की पुत्री जया सिंह (17) घर में स्टोव पर खाना पका रही थी। इसी दौरान स्टोव की टंकी फटने से फैली आग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

हमलावरों की नहीं हो रही गिरफ्तारी

complain to SP

अंबेडकरनगर : हमलावरों की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध घायल तीन बहनों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर शिकायत दर्ज करायी। एसपी ने थानाध्यक्ष को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। मामला महरुआ थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के गांव अभयचंदपुर में गत 14 अप्रैल की शाम रामउजागिर निषाद व अख्तरी बेगम के बीच भूमि विवाद की रंजिश को लेकर मारपीट हुई थी। इसमें दोनों पक्षों से 10 लोग घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:22 PM (IST)
        

सड़क हादसों में युवक की मौत

man died in an accident

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में पूर्व प्रधान के पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल वृद्ध को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। हादसा कोतवाली अकबरपुर में हुआ। गत सोमवार की देर शाम सम्मनपुर थाना क्षेत्र के सिकरोहर गांव निवासी पूर्व प्रधान मेवालाल के 32 वर्षीय पुत्र गुड्डू मोटर साइकिल से अकबरपुर से घर जा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

बाहरी फोर्स के आने से पूर्व मुकम्मल हों इंतजाम

meeting for preparations of election

अंबेडकरनगर : लोकसभा चुनाव में सुरक्षा के लिए आने वाली बाहरी फोर्स के ठहराव वाले स्थलों पर मूलभूत इंतजाम मुकम्मल कर लिए जाएं। सफाई के साथ ही पेयजल और आवासीय प्रबंध भी बेहतर रखने की जरूरत है। यह निर्देश प्रधानाचार्यो व थानाध्यक्षों की संयुक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने दिए। सुरक्षा कर्मियों के ठहराव के बाबत प्रधानाचार्यो व थानाध्यक्षों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

राजनीति पार्टियों के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

अंबेडकरनगर : सपा, भाजपा व बसपा के दो नामजद सहित जिले के सभी अज्ञात कार्यकर्ताओं के विरुद्ध पुलिस ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। भीटी व अहिरौली थानों में उक्त प्रकरण के चार मुकदमें दर्ज किए गए हैं। अहिरौली थाने के फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी अरविंद पांडेय के साथ थानाध्यक्ष गंगाधर चौहान की टीम सोमवार को की देर शाम थाने के सामने वाहनों की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

मतदाताओं को जागरूक करने को निकली रैली

railly for awarness of voters

अंबेडकरनगर : शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तहसील प्रशासन ने स्कूली बच्चों के साथ मंगलवार को रैली निकाली। हर काम छोड़ पहले वोट, पहले वोट, के नारों के साथ ग्रामीणों को जागरूक किया। इसके पहले भीटी स्थित दुर्गा जी ग्रामोद्योग इंटर कॉलेज में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए एसडीएम मिश्रीलाल ने छात्राओं को संबंधित गांवों की प्रत्येक महिलाओं को बूथ तक ले ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:02 PM (IST)
        

वरीयता : आर्थिक, सामाजिक स्तर पर सशक्त बदलाव लाने वाले को..

our first vote  is just for the scheme implementaion

अंबेडकरनगर : पहली बार लोकसभा चुनाव में शामिल हो रहे युवा मतदाता योग्यता के अनुसार रोजगार दिलाने वाली सरकार को ही चुनेंगे। कद्दावर नेता को लेकर युवाओं के मन में कोई रुझान नहीं है, बस दिमाग में रोजगार तथा सामाजिक स्तर पर बदलाव की सशक्त स्थिति लाने वाले को ही लाने की इच्छा जाहिर की। पहली बार लोकसभा चुनाव में मतदान को तैयार टांडा क्षेत्र की आरती अग्रहरि मानती हैं कि युवा अपना भविष्य पढ़ाई तक स्वयं त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

पीस पार्टी समेत 11 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज

अंबेडकरनगर : लोकसभा निर्वाचन में प्रत्याशियों के नामंाकन पत्रों की जांच कलेक्ट्रेट में हुई। जांच में खामियां पाए जाने पर पीस पार्टी सहित 11 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए गए। चुनाव में कुल 27 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इनमें 16 प्रत्याशियों के पर्चे वैध पाए गए। नामांकन पत्रों की जांच में पायी गई त्रुटि से 11 प्रत्याशियों के सांसदी का चुनाव लड़ने की मंशा धरी की धरी रह गई। नामा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश होने के आदेश

अंबेडकरनगर : हिंदू युवा वाहिनी जिलाध्यक्ष रहे रामबाबू गुप्त के भतीजे के शव का अपमान करने, साक्ष्य मिटाने एवं परिवारीजनों की पिटाई करने के मामले में न्यायालय ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। आदेश के बावजूद तत्कालीन एएसपी, सीओ व थानाध्यक्ष के विरुद्ध मुकदमा दर्ज न करने पर नाराजगी जताते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज कर आगामी 26 अप्रैल को स्पष्टीकरण आख्या के साथ तलब किया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

एक ही दिन दहाड़ेंगे अखिलेश व मायावती

अंबेडकरनगर : लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही प्रत्याशियों को ताकत देने को पार्टी के शीर्ष नेता प्रचार को पहुंचेंगे। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमों मायावती की जनसभा एक ही दिन प्रस्तावित है। दोनों नेता 29 अप्रैल को यहां अलग-अलग स्थानों पर आयोजित जनसभा में दहाड़ेगे। सपा से लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी राममूर्ति वर्मा के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:38 PM (IST)
        

अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन

fire extinguisher week get over

अंबेडकरनगर : एनटीपीसी टांडा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की अग्निशमन शाखा द्वारा अग्निशमन सप्ताह मनाया गया। सोमवार को आयोजित समापन समारोह के अवसर पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने विविध प्रकार से लगी आग पर काबू पाने के तरह-तरह के रोमांचक प्रदर्शन किए गए। ऊंचे भवनों में लगी आग को काबू पाने एवं उसमें फंसे लोगों को बचाने, तेल में लगी आग को बुझाने, क्लोरीन जैसे घातक रसायनों के रिसाव ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

वाहनों की किल्लत झेल रहा जिला निर्वाचन कार्यालय

अंबेडकरनगर : लोकसभा निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए अधिकारियों की दौड़-भाग में वाहनों की किल्लत बाधक बन रही है। सरकारी वाहनों समेत विभागों में संबद्ध कुल 33 वाहन ही अधिकारियों के संसाधन हैं। यह स्थिति तब है जबकि 155 सेक्टर तथा 38 जोनल मजिस्ट्रेटों को वाहन दिए जाने हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला निर्वाचन कार्यालय ब्लॉक व तहसील स्तर पर बैठकें किए जाने के साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:32 PM (IST)
        

एक ही नाम के तीन प्रत्याशी मैदान में

अंबेडकरनगर : अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से बृजेश नाम के तीन प्रत्याशियों के ताल ठोंकने के बाद इनके समर्थक अपने को ढूंढ़ने के बारे में असहज महसूस कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में अब चुनाव चिह्न मिलने के बाद ही भ्रम दूर हो सकेगा। अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से कुल 27 प्रत्याशियों ने नामांकन किए जाने के साथ चुनावी ताल ठोकी है। इनमें आम आदमी पार्टी से बृजेश कुमार यादव के नामांकन किए जाने के बाद युवजन क्रांति पार्टी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

ब्लॉक कर्मियों के आवास को 80 लाख की दरकार

block workers houses need to be 80lacs rupees

अंबेडकरनगर : करीब 80 लाख रुपये का प्रस्ताव वर्षो से शासन में लंबित है। शासन की स्वीकृति न होना ब्लॉक कर्मियों के आवास निर्माण में बाधक बना हुआ है। आवास जर्जर घोषित होने से कर्मियों को किराए पर आवास मुख्यालय से दूर बनाना पड़ा। ऐसे में विकास कार्य व अन्य सरकारी कार्य भी प्रभावित है। ब्लॉक मुख्यालय की स्थापना 1956 में हुई। कार्यालय के साथ कर्मचारियों के आवासों का भी निर्माण किया गया था। एक दशक पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:07 PM (IST)
        

अब उसको चुनेंगे जो हमारी सुनेगा

our vote for only work....

अंबेडकरनगर : सांसद चुनने को बेताब जनता वोट देने में विकास व शिक्षा को तरजीह दे रही है। अबकी बार गरीबों की सुनने वाले तथा गरीबों तक मूलभूत सुविधा लाने वाली ही सरकार चुनने की मंशा है। किसानों की मेहनत को सार्थक मेहनताना दिलाने वाले को ही नेता चुना जाएगा। जनता अबतक नेताओं द्वारा किए गए आश्वासनों को भी परखने में जुट गई है। दृश्य एक : दोपहर के करीब एक बजे थे। नगर के निकट न्योतरिया मुस्तफाबाद में एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »