1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

18 थानों में पहुंचे महज 87 पीड़ित

अंबेडकरनगर : जन समस्याओं के निस्तारण के लिए आयोजित समाधान दिवस पर मौसम का बदला रूख हावी रहा। सुबह से हो रही बारिश के कारण फरियादी थानों तक नही आ सके। नतीजतन थानों में आए कुल 87 मामलों में महज 37 मामलों का निस्तारण हो सका। वहीं एक थाने में एक भी फरियादी नही पहुंचा। कोतवाली अकबरपुर में एसडीएम पंकज एवं सीओ इंदु सिद्धार्थ के साथ कोतवाल योगेश शाह ने लोगों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान प्रस्तुत हुए दो मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:11 AM (IST)
        

माफिया की तलाश में पुलिस का छापा

अंबेडकरनगर : राष्ट्रीय राजमार्ग रायबरेली-बांदा का निर्माण करा रही कार्यदायी संस्था से रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहा माफिया अजय सिपाही की तलाश में पुलिस ने छापेमारी की। लेकिन वह हाथ नही लग सका। सूत्रों की मानें तो माफिया को छापेमारी की भनक पहले ही लग गई थी। जिससे वह पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही भाग निकला। रायबरेली से बांदा तक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण दक्षिण भारत की एक प्रतिष्ठित कंप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:10 AM (IST)
        

हिस्ट्रीशीटर को मारी गोली, हालत नाजुक

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर को घर से बुलाकर गोली मार दी गई। गंभीरावस्था में परिवारीजनों ने उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत नाजुक देख उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। घायल की तहरीर पर पुलिस ने पिता-पुत्र समेत तीन के विरुद्ध जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया है। घटना के कारणों का अब तक पुलिस सुराग नहीं लगा सकी। मामला उक्त थाना क्षेत्र के मीर मलूकपुर गांव का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:08 AM (IST)
        

शिवबाबा में मत्था टेक रवाना हुए कांवड़िए

अंबेडकरनगर : श्रावण मास के आगाज के साथ ही कावड़ियों का हुजुम भगवान भोले नाथ को जलाभिषेक करने के लिए निकलने लगा है। हरहर महादेव के जयकारे के साथ कावड़िए अयोध्या जल लेने के लिए प्रस्थान कर गए। सावन के पहले दिन धार्मिक स्थल शिवबाबा में सुबह से ही महादेव के भक्तों की भीड़ दिखी। गेरूआ वस्त्रधारी भगवान भोले नाथ के भक्तों ने महादेव की प्रतिमा के समक्ष माथ टेक पूजा अर्चना कर अयोध्या के लिए रवाना हो गए। शिवब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:05 AM (IST)
        

जेल स्थानांतरण पर सुनवाई पूरी, आदेश सुरक्षित

अंबेडकरनगर : जेल से धमकी भरा वीडियो जारी कर सुर्खियों में आए शातिर खान मुबारक द्वारा न्यायालय में पेश की गई याचिका पर सुनवाई की प्रक्रिया पूरी हो गई। लेकिन आदेश नही हो सका। न्यायाधीश ने आदेश को सुरक्षित रख दिया है। इसकी घोषणा सोमवार को की जाएगी। व्यवसायी की कोड़े से पिटाई एवं मंडल कारागार से धमकी भरा वीडियो जारी करने के बाद खासा चर्चा का विषय बने हंसवर थाना क्षेत्र के हरसंभार गांव निवासी शातिर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:03 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म में सगे भाइयों को कारावास

अंबेडकरनगर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने अपहरण एवं सामूहिक दुष्कर्म के मुकदमे में तीन सगे भाइयों समेत चार आरोपियों को दस-दस वर्ष के कारावास एवं 29-29 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड का भुगतान न करने पर आरोपियों को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला हंसवर थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव का है। गांव निवासिनी किशोरी का गत 13 अगस्त 2006 को अपहरण हो गया था। मामले में पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        

कागज व रबर से तैयार की जेसीबी

अंबेडकरनगर : इंसपायर्ड एवार्ड के तहत अकबरपुर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित तीन दिवसीय जनपदीय विज्ञान प्रदर्शनी का शुक्रवार को समापन हो गया। प्रतिभागियों ने अपने विभिन्न मॉडल व प्रोजेक्टों के माध्यम से अपनी बेहतर कला का प्रदर्शन कर सभी को रोमांचित कर दिया। इस दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय जहांगीरगंज के छात्र विजय कुमार पुत्र हरीलाल विश्वकर्मा द्वारा कागज व रबर के माध्यम से जेसीबी का निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:16 AM (IST)
        

बारिश से राहत, सड़कों पर मुसीबत

अंबेडकरनगर : जिले में शुक्रवार को हुई बारिश से किसानों ने राहत महसूस की है। पानी की बूंदें पड़ते ही फसलों में रौनक आ गई। इससे खुश किसान छाता के सहारे फसलों की खुशहाली देखने खेतों में पहुंच गए। कई दिनों से मौसम की बेरुखी व गर्मी से किसान निराश थे। उसे सूखा पड़ने जैसी स्थिति का अनुमान होने लगा था। वहीं दिन-रात गर्मी के प्रकोश से आमजन व्याकुल था। बरसात से मौसम खुशगवार व ठंडा हो गया। इससे आमजनों ने भी र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:15 AM (IST)
        

शिक्षक विरोधी प्रदेश सरकार

अंबेडकरनगर : सपा से विधान परिषद सदस्य देवेंद्र प्रताप ¨सह ने अपने दल की ही सरकार पर जहर उगला है। कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षक विरोधी है। शिक्षकों की मांगों के प्रति वह गंभीर नहीं है। शिक्षक समस्याओं के प्रति बेफिक्री सरकार को महंगी पड़ सकती है। शुक्रवार को वह जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर माध्यमिक शिक्षक संघ चेत नरायन गुट द्वारा आयोजित एक दिवसीय धरना व प्रदर्शन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:12 AM (IST)
        

सुरक्षा को अ‌र्द्ध सैनिक बल की भी तैनाती

अंबेडकरनगर : श्रावण मास में कांवर मेला के दौरान शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। कावड़ियों के मार्गों पर पुलिस बल के साथ अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती रहेगी। यह बातें पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने कहीं। वह पुलिस लाइंस सभाकक्ष में आयोजित में प्रेसवार्ता में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि गत वर्ष जिले में कांवड़ियों द्वारा किए गए उत्पात एवं आगजनी की वार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:10 AM (IST)
        

गन्ना बेचना है तो यूनिक कोड जरूरी

अंबेडकरनगर : गन्ना आपूर्ति में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए गन्ना आयुक्त ने यूनिक कोड की अनिवार्यता प्रभावी करने का फरमान जारी किया है। अब बगैर यूनिक कोड के किसान क्रय केंद्रों पर गन्ने की आपूर्ति नहीं कर सकेंगे। यूनिक कोड में 12 अंक निर्धारित किया गया है। पहले गांव का कोड होता था, अब ग्राम, किसान, जिला, गन्ना विकास समिति व प्रदेश का कोड एक साथ रहेगा। गन्ना विकास समिति सचिव डॉ. राममिलन ने बताया कि पह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:09 AM (IST)
        

विधायक नहीं डॉक्टर कहिए

टांडा, अंबेडकरनगर : हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टांडा में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच के साथ उन्हें पोलियो रोधी खुराक व विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए टीका भी लगाया गया। कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए सपा विधायक अजीमुलहक पहलवान को बुलया गया था। उन्होंने न सिर्फ यात्रियों को पोलियोरोधी खुराक पिलाई बल्कि कुछ यात्रियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:08 AM (IST)
        

इन्हें है प्रकृति को सहेजने की फिक्र

अंबेडकरनगर : छोटी उम्र के छात्रों को प्रकृति संरक्षण की ¨चता सताए जा रही है। अनियोजित विकास तथा प्रकृति को पहुंचाए जा रहे नुकसान को लेकर ¨चतित छात्र अपने मॉडल के जरिए इसे सुरक्षा प्रदान करने का रास्ता तलाश रहे हैं। इसकी झलक दिखी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अकबरपुर के परिसर में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में। सरस्वती विद्या मंदिर कश्मिरिया टांडा से प्रतिभाग कर रहे छात्र अर्पित वर्मा ने प्रकृति के दोहन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:06 AM (IST)
        

320 शिक्षकों की होगी पदोन्नति

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालयों में तैनात सहायक अध्यापकों के लिए खुशखबरी है। बीएसए कार्यालय की ओर से इन शिक्षकों को पदोन्नति दिए जाने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसके तहत प्राथमिक विद्यालयों में तैनात 320 शिक्षक लाभांवित होंगे। गौरतलब है कि प्राथमिक विद्यालयों में तैनात सहायक अध्यापकों के पदोन्नति की उम्मीद इस साल पूरी होने वाली है। गत वर्ष इसपर विवादों का साया रहा तो पद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:04 AM (IST)
        

धू-धू कर जला ट्रांसफार्मर, अफरा-तफरी

किछौछा (अंबेडकरनगर) : बसखारी बाजार में बिजली की समस्या जहां आए दिन बाजारवासियों को रुला रही है। वहीं मसड़ा बाजार में स्थित 100 केवीए का ट्रांसफार्मर विभागीय लापरवाही के चलते धूं-धूं कर एक घंटे तक जलता रहा। इससे बाजार में अफरातफरी का माहौल रहा। बाजारवासी विभाग के अधिकारियों को मोबाइल से सूचना देने के लिए जूझते रहे। कोई सुनवाई नहीं हुई तो थक हारकर बाजार के कुछ लोगों ने बसखारी थानाध्यक्ष को फोन से सू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

जनांदोलन के नाम रहा गुरुवार

अंबेडकरनगर : गुरुवार का दिन आंदोलनों के नाम रहा। विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीणों व जनसंगठनों ने मार्ग जामकर व कलेक्ट्रेट का घेराव कर अपनी आवाज बुलंद किया। वहीं संतों ने भी धरना देकर धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग किया। प्राचीन मंदिर हनुमानगढ़ी टांडा में साधु संतों के साथ किए गए अपमान के खिलाफ ¨हदू जागरण मंच के तत्वावधान में संतों ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। धरने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

अतिक्रमण के विरुद्ध लामबंद हुए ग्रामीण

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : तहसील क्षेत्र के कालेपुर महुअल गांव के कुछ व्यक्तियों द्वारा सार्वजनिक घूर गड्ढा की भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है। इसे न हटाए जाने को लेकर काफी बावेला मच गया है। राजस्व विभाग द्वारा तीन बार पैमाइश कराने के बावजूद प्रकरण ज्यों का त्यों रहते तूल पकड़ रहा है। बुधवार को प्रात: 11 बजे उक्त गांव के दर्जनों लोग उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहुंच विरोध प्रदर्शन करने लगे। अवैध ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:19 AM (IST)
        

भूमि विवाद में बम से हमला, दो घायल

अंबेडकरनगर : तालाब की जमीन पर कब्जेदारी के विवाद में दबंगों ने बम से हमलाकर दो लोगों को घायल कर दिया। कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट के समक्ष मार्ग जाम कर दिया। डीएम के हस्तक्षेप पर पुलिस ने आनन-फानन में चार हमलावरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी। मामला बेवाना थाना क्षेत्र के भरथीपुर गांव का है। आरोप है कि गांव स्थित तालाब की जमीन पर गांव के ही कमल नरायन पुत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:17 AM (IST)
        

बुलंद हुए हक-अधिकार के स्वर

अंबेडकरनगर : विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीणों व पीआरडी जवानों ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर अपने हक-अधिकार की आवाज बुलंद किया। इस दौरान विरोध प्रदर्शन का क्रम जारी रहा। अकबरपुर विकास खंड के अहेथिया किसुनीपुर के जॉबकार्ड धारकों ने बकाया भुगतान व रोजगार दिलाने की मांग को लेकर ब्लॉक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी सीता देवी, रामआसरे ने कहा कि मनरेगा जॉबकार्ड धारकों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:16 AM (IST)
        

स्वयं सहायता समूहों को किट वितरित

अंबेडकरनगर : अकबरपुर विकास खंड में राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत संचालित स्वयं सहायता समूहों को विकास खंड के ड्वाकरा हाल में किट वितरित किए गए। वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन सीडीओ डॉ. मन्नान अख्तर ने किया। उन्होंने कहा कि समूहों को किट मिलने से उन्हें संचालन में अब काफी सुविधा होगी। बाक्स में अभिलेख आदि सुरक्षित रखे जा सकते हैं। बीडीओ राजकुमार त्रिपाठी ने बताया कि सौ समूहों का किट वितरित किए गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:13 AM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें