Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : इब्राहिमपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान सेवागंज गांव के समीप एक युवक को तमंचे व दो कारतूस के साथ दबोच लिया। पकड़े गये युवक की शिनाख्त आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के मुईया गांव निवासी मिस्टर पुत्र गोरी के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष प्रहलाद सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:55 PM (IST)
        

लूट के मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

भीटी (अंबेडकरनगर) : सोने की ईट का झांसा देकर जिपं सदस्य के देवर से आठ लाख रुपये लूटने के मामले में पुलिस ने बीती रात धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इसमें दो लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस जांच में लूट का आरोप फर्जी पाया गया है। एक आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस व स्वाट टीम पूछताछ कर रही है। वादी द्वारा बताए गए इलाहाबाद जिले के मास्टर माइंड की ताईद में पुलिस जुटी है। मामला अहिरौली था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:54 PM (IST)
        

गेहूं के खेत में मिला अधेड़ का शव

अंबेडकरनगर : बसखारी थाना क्षेत्र में अज्ञात अधेड़ का शव गेहूूं के खेत में पाया गया। पुलिस ने घटना स्थल की पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शव के शिनाख्त के प्रयास किया जा रहा है। मामला उक्त थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे का है। बसखारी अकबरपुर मार्ग पर सड़क किनारे एक गैराज संचालित है। रविवार की शाम दुकान स्वामी ने गैराज के पीछे स्थित गेंहू के खेत में करीब 58 वर्षीय अधेड़ व्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

प्लेटफार्म पर महिला ने जना बच्चा

gave birth to the child on platform

अंबेडकरनगर : अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर गर्भवती महिला ने प्लेटफार्म की फर्श पर बच्चे को जन्म दिया। यात्रियों ने मामले की सूचना आरपीएफ व जीआरपी को दी, तो पुलिस ने मदद करने से इंकार कर दिया। इसके बाद यात्रियों व पुलिय के मध्य तीखी झड़प हुई। सूचना पर पहुंची एंबुलेंस ने जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों स्वस्थ बताए गए है। रविवार को हंसवर निवासी ज्ञानू की पत्‍‌नी नर्गिस दो छोटे बच्चों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला समेत तीन घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में महिला समेत तीन लोग घायल हो गये। घायलों को एंबुलेंस कर्मियो ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहा उनका उपचार चल रहा है। पड़ोसी जिले बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र के चितमा बाजार निवासी बृजेश पांडेय सुबह करीब आठ बजे पत्‍‌नी नीलम (36) के साथ बाइक से यहा टांडा आ रहे थे। वह टांडा कलवारी पुल के समीप पहुंचे थे कि अचानक नीलम बाइक से गिरकर घायल हो गई। गंभीरावस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

कॉलेज के कक्ष में लगी आग

राजेसुल्तानपुर (अबेडकरनगर) : राष्ट्रीय इंटर कॉलेज तेंदुआईकला का एनसीसी भवन बिजली शार्ट-सर्किट से आग लगने से एनसीसी संबंधित सभी सामान जलकर खाक को गया। आग लगने से 50 हजार के सामान जिसमें एनसीसी के छात्रों की वर्दी, जूता, मोजा तथा सभी कागजात व संदूक में रखी गई थी, जल गया। आग रविवार की सुबह पौने छह बजे उस समय लगी जब भवन में बिजली के तार टूट कर नीचे आ गया। आग की लपटे देख विद्यालय में मौजूद कर्मचारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:39 PM (IST)
        

सपा सरकार से कभी नहीं हुआ समझौता : अद

no compromise with sp government

अंबेडकरनगर : अपना दल प्रदेश अध्यक्ष छोटेलाल मौर्य ने कहा कि अद कमेरा समाज का हितैषी है। सपा से कभी समझौता न था और न रहेगा। कार्यकर्ता संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करें व सदस्यता अभियान में तेजी लाए। वह जिला कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में संगठन के कार्य के प्रति असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि जिलाध्यक्ष अयोध्या प्रसाद वर्मा को चेतावनी दी कि यदि संगठन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:38 PM (IST)
        

गेहूं बीज की खातिर किसान बहा रहे पसीना

for seed wheat farmer upset

अंबेडकरनगर : जिला कृषि विभाग की ओर से किसानों को गेहूं बीज के पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने की जानकारी दी जा रही है। इसके इतर किसानों को बीज हासिल किए जाने के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है। इसका नजारा राजकीय कृषि बीज भंडार केंद्र अकबरपुर में देखने को मिला। बताते चलें कि कृषि विभाग की ओर से सरकारी बीज केंद्र तथा जिला कार्यालय के अलावा मोबाइल पर मैसेज के जरिए किसानों को जिले में पर्याप्त मात्रा में ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

एमडीएम संचालन में बाधक बने प्रधानों पर कार्रवाई तय

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों को दोपहर का भोजन दिए जाने की योजना के प्रभावी संचालन पर ग्राम प्रधान ग्रहण बने हैं। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों की सूचना पर 40 से अधिक ग्राम प्रधानों को सूचीबद्ध करते हुए कार्रवाई के लिए जिला पंचायतराज अधिकारी को पत्र लिखा है। गौरतलब है कि जिले के करीब डेढ़ सौ प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में एमडीएम का संचालन पटरी पर नहीं लौट सका है। खास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

एक लाख रुपये जुर्माना लगाया

अंबेडकरनगर : जिले के 22 वाहनों पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया है। बसखारी, टांडा तथा फैजाबाद मार्ग पर क्षमता से अधिक सवारियां भरने के आरोप में एआरटीओ ने पांच वाहनों को सीज कर 17 वाहनों का चालान करने के साथ एक लाख का जुर्माना लगाया। नगर के मार्गो पर रोजाना डग्गामार वाहन फर्राटा भर रहे हैं। इससे जहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं, वहीं राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। एआरटीओ सौरभ कुमार ने बताया कि डग्ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

पंचायत के 12 पदों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी

अंबेडकरनगर : जिले के चार विकासखंडों में क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधान समेत ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप चुनाव कराए जाने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक ने आगामी 12 से 22 नवंबर के बीच चुनाव संपन्न कराए जाने की समय सारिणी घोषित की है। इसके तहत 20 नवंबर को मतदान होगा। गौरतलब है कि पद से इस्तीफा देने तथा मृत्यु के कारण रिक्त हुए कुल 12 पदों पर चुनाव क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला मजदूर समेत तीन घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में महिला मजदूर समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहा उनका उपचार चल रहा है। झारखंड प्रांत के लातेहार जिले के नावागढ़ गांव निवासी विनोद परिवारीजनों के साथ यहा सम्मनपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर स्थित ईंट-भट्ठे पर मजदूरी करते हैं। शनिवार को इनकी पत्‍‌नी अनीता (30) ट्रैक्टर ट्राली से बालू लादने जा रही थी। वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

भूजल सुधार के लिए तालाब जुड़ेंगे नहरों व नलकूपों से

pond connect by cannal for ground level water recharge

अंबेडकरनगर : भू-गर्भ जलस्तर ऊपर लाने के लिए तालाबों व पोखरों को नहरों व नलकूपों से जोड़ा जाएगा। यह जल संचयन का अहम स्रोत होगा। प्रदेश में पशुओं का टीकाकरण पल्स पोलियो उन्मूलन सरीखा अभियान चलाकर किया जा रहा है। यह बातें प्रदेश के पशुधन व लघु सिंचाई मंत्री राजकिशोर सिंह ने कहीं। कैबिनेट मंत्री सिंह शनिवार की देरशाम नगर स्थित निरीक्षण गृह में जागरण से मुखातिब थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

पांच राजकीय विद्यालयों के परीक्षा केंद्र बनने पर लगी मुहर

अंबेडकरनगर : बोर्ड परीक्षा 2015 की तैयारियों के क्रम में परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति ने जिले के पांच राजकीय विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाए जाने पर मुहर लगा दी है। इसके अलावा वित्तीय सहायता प्राप्त तथा वित्त विहीन विद्यालयों से आपत्तियां मांगी गई हैं। जिलाधिकारी विवेक की अध्यक्षता में केंद्र निर्धारण समिति ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जलालपुर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अकबरपुर, राजकीय विद्युत प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

220 में महज 10 मामलों का निस्तारण

220 complain solve only ten

अंबेडकरनगर : जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तहसील मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी विवेक ने भीटी तहसील मुख्यालय पर जनशिकायतों को सुना। उन्होंने मातहतों को शिकायतों का समय सीमा के भीतर निस्तारण करने का निर्देश दिया और विकास कार्य गुणवत्ता पूर्ण करने की हिदायत दी। तहसील दिवसों में कुल 220 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर मात्र दस शिकायतों का निस्तारण किया जा सका। लेखपालों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

जागरूकता से कम होंगे सड़क हादसे

traffic rule

अंबेडकरनगर : यातायात माह के तहत नगर स्थित इंटर कॉलेज में यातायात जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में छात्र एवं छात्राओं को नियमों के प्रति जागरूक किया गया। वक्ताओं ने कहा कि जागरूक होकर ही सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकेगा। पुलिस महकमें द्वारा मनाए जा रहे यातायात माह नवंबर के सातवें दिन नगर के तमसा मार्ग स्थित स्वामी रामानंद इंटर कॉलेज में यातायात जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 12:15 AM (IST)
        

चार के विरुद्घ मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : सम्मनपुर थाना क्षेत्र में भूमि विवाद में घर में घुसकर तोड़-फोड़ करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि एक भी आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग सका। मामला उक्त थाना क्षेत्र के मछली गांव का है। गांव निवासी विनोद यादव एवं रघुनाथ के मध्य वर्षो से चल रहे भूमि विवाद के चलते गत गुरुवार की शाम दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गये थे। रघुनाथ पक्ष के लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

जागरूकता से कम होंगे सड़क हादसे

traffic rule

अंबेडकरनगर : यातायात माह के तहत नगर स्थित इंटर कॉलेज में यातायात जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में छात्र एवं छात्राओं को नियमों के प्रति जागरूक किया गया। वक्ताओं ने कहा कि जागरूक होकर ही सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकेगा। पुलिस महकमें द्वारा मनाए जा रहे यातायात माह नवंबर के सातवें दिन नगर के तमसा मार्ग स्थित स्वामी रामानंद इंटर कॉलेज में यातायात जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

अभिलेख गायब, मुकदमा दर्ज करने का आदेश

आलापुर (अंबेडकरनगर) : तहसीलदार न्यायालय पर वरासत संबंधी विवाद में पत्रावली से महत्वपूर्ण अभिलेख गायब हो गए। जिससे क्षुब्ध वादी व अधिवक्ताओं ने हंगामा किया। इसके बाद तहसीलदार ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। मामला स्थानीय तहसील के ग्राम नसीरपुर छितौना का है। यहां के मृतक रामफेर पुत्र त्रिभुवन की भूमि का विवाद वसीयतनामा के आधार पर लंबित है। इसी दरम्यान एक अन्य व्यक्ति दूसरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 12:12 AM (IST)
        

एक लाख 28 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन एनटीपीसी का लक्ष्य

ntpc foundation day

अंबेडकरनगर : टांडा तापीय शक्ति परियोजना में एनटीपीसी का 40वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि महाप्रबंधक एके सिन्हा ने झंडा रोहण किया। इसके बाद एनटीपीसी गीत गाया गया। महाप्रबंधक ने कहा कि एनटीपीसी संस्थापित क्षमता 43 हजार 128 मेगावाट के साथ देश की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादन कंपनी है। वर्ष 2032 तक एक लाख 28 हजार मेगावाट विद्युत उत्पादन करने का लक्ष्य रखा है। सिन्हा ने उपलब्धियों पर प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें