Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

बालिका से दुष्कर्म, कार्रवाई नहीं

शुकुलबाजार (अंबेडकरनगर) : आलापुर तहसील अंतर्गत संदहा मजगवां गांव निवासी एक अवयस्क बालिका को गांव के ही एक बहशी द¨रदे ने उस समय अपनी हवस का शिकार बाना डाला, जब वह नित्यक्रिया के लिए घर से बाहर गयी थी। पुलिस द्वारा मामले की अनदेखी किए जाने पर पीड़ित पिता ने तहसील दिवस में मौजूद एसपी से मामले की शिकायत की है। मंगलवार को तहसील दिवस में एसपी को दिए गए शिकायती पत्र में पीड़ित दलित ने आरोप लगाया है कि उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

जयराम इंटर कॉलेज को काली सूची में डालने की संस्तुति

अंबेडकरनगर : जलालपुर तहसील क्षेत्र स्थित परीक्षा केंद्र जयराज इंटर कॉलेज बिहड़ा को परीक्षा की सुचिता को प्रभावित किए जाने के मामले को लेकर काली सूची में डाले जाने की संस्तुति की गई है। यहां परीक्षार्थियों को मानक के विपरीत परीक्षा कक्ष में नजदीक बैठाए जाने का मामला जिला विद्यालय निरीक्षक के सचल दल ने पकड़ा है। डीआइओएस के नेतृत्व में पहुंचे सचल दल ने पाया कि उक्त परीक्षा केंद्र पर कक्ष में समुचित स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

सिर्फ 40 मामलों को हो सका निस्तारण

अंबेडकरनगर : जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तहसील मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। प्रभारी जिलाधिकारी सीडीओ मन्नान अख्तर ने आलापुर तहसील मुख्यालय पर जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने मातहतों को तहसील दिवस की शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया। तहसील दिवसों में कुल 543 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर सिर्फ 40 मामलों का निस्तारण किया जा सका। अकबरपुर तहसील मुख्यालय पर तहसील दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 09:27 PM (IST)
        

फर्जी हस्ताक्षर कर 90 हजार निकाले

शुकुलबाजार (अंबेडकरनगर) : ग्राम प्रधान द्वारा बैंक प्रबंधक से मिलकर प्रधानाध्यापक के गैर जानकारी में दो चेकों पर फर्जी हस्ताक्षर करके ग्राम शिक्षा निधि के खाते से लगभग 90 हजार रुपये निकाल लिए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ ने संयुक्त रूप से थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। मामला शिक्षा क्षेत्र भियांव के प्राथमिक विद्यालय दिनकरपुर का है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 11:53 PM (IST)
        

बेमौसम बारिश से उड़ी किसानों की नींद

अंबेडकरनगर : रविवार को शुरू हुई रुक-रुक कर बारिश सोमवार की सुबह तक जहां-जहां जारी रही। गत एक सप्ताह पहले फसलों के कहर बनकर आयी बारिश ने रविवार को किसानों की रही-सही उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बेमौसम हुई बारिश से किसानों की नींद उड़ गई है। कारण वह पूर्व में हुदहुद से भी पीड़ित रहे। शनिवार से ही आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बादल रविवार को फसलों पर कहर बन गए। दिन भर रुक-रुक कर हवाओं के साथ फुहार पड़ती रही,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

ओपीडी में ताला, भटकते रहे मरीज व तीमारदार

अंबेडकरनगर : जिला चिकित्सालय में इलाज कराने आए मरीजों को सोमवार को निराश होकर वापस जाना पड़ा। कारण अस्पताल के ओपीडी गेट में ताला जड़ा था। अस्पताल बंद होने के चलते मरीजों को घंटों इधर-उधर भटकना पड़ा, लेकिन ओपीडी का ताला नहीं खुला। उपचार कराने के लिए जिला अस्पताल में दूरदराज से पहुंचे मरीज ओपीडी में ताला बंद देख हैरत में पड़ गए। किसी को एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाना था तो किसी को डॉक्टर से परामर्श लेना थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

राममोहन हत्या कांड में जमानत खारिज

अंबेडकरनगर : ¨हयुवा जिलाध्यक्ष रहे स्व. राम बाबू गुप्ता हत्याकांड के गवाह रहे राममोहन की हत्या में मंडल कारागार में निरूद्ध आरोपी को हाइकोर्ट से भी राहत नहीं मिल सकी। कोर्ट की एकल पीठ ने आरोपी दानिश इरफान की जमानत याचिका खारिज कर दी। मामला अलीगंज थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के हंस तिराहा निवासी राम मोहन उर्फ शीतल गुप्ता की गत चार दिसंबर 2013 की शाम उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 11:47 PM (IST)
        

इंटर कॉलेज में पकड़ी सामूहिक नकल

अंबेडकरनगर : सोमवार को प्रथम पाली में इंटरमीडिएट नागरिक शास्त्र प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा का आयोजन जिले के परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा था। इस दौरान आलापुर तहसील क्षेत्र स्थित परीक्षा केंद्र रामयश बलदेव मौर्य इंटर कॉलेज में सामूहिक नकल पकड़ी गई। जिला विद्यालय निरीक्षक ने परीक्षा केंद्र की उत्तर पुस्तिकाओं के स्क्री¨नग के लिए बोर्ड को संस्तुति पत्र भेजा है। निरीक्षण के दौरान उक्त परीक्षा केंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

तहसील दिवस में आज लगेगा स्वास्थ्य शिविर

आलापुर (अंबेडकरनगर) : शासन के निर्देश के बाद मंगलवार को स्थानीय तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले तहसील दिवस पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। इस बाबत तहसीलदार रमेश मौर्य की अध्यक्षता में स्वास्थ्य टीम ने स्थान का चयन किया गया। खंड स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अनिल त्रिपाठी, सीएचसी आलापुर अधीक्षक डॉ. एमएल निगम ने बताया कि शिविर को सफल बनाने के लिए दर्जनों कर्मचारी लगाये ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

नाली विवाद में मारपीट, आठ घायल

टांडा (अंबेडकरनगर) : बलया जगदीशपुर गांव में नाली के विवाद को लेकर दो पक्षों में लाठियां, ईंट-पत्थर चला। इसमें सात महिलाओं समेत आठ लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराकर आठ लागों के विरुद्ध मारपीट, धमकी देने आदि धाराओं में दर्ज किया है। मामला स्थानीय कोतवाली क्षेत्र का है। बलया जगदीशपुर गांव में नाली के विवाद को लेकर हयात मोहम्मद और वली मोहम्मद आदि के बीच में रविवार को विवाद हो गया। कहास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 11:49 PM (IST)
        

सड़क हादसों में वृद्धा समेत चार घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में वृद्धा समेंत चार लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। गत शनिवार की शाम कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के ककरडिला गांव निवासी रामू (27) पुत्र कामता प्रसाद बाइक से नगर से घर जा रहे थे। वह गांव के समीप पहुंचे थे कि पीछे से आ रही तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से घायल हो गए। घायलावस्था में एंबुलेंस कर्मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 11:48 PM (IST)
        

सरकार की उपलब्धियां गिना ढोल नगाड़े पर थिरके सपाई

अंबेडकरनगर : प्रदेश सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सपा जिला कार्यालय पर गोष्ठी एवं समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष हीरालाल यादव व संचालन छात्रसभा जिलाध्यक्ष जंगबहादुर यादव ने किया। गोष्ठी में सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की गई। कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों पर थिरक समारोह को और भव्य बना दिया। गोष्ठी को संबंधित करते हुए सपा जिलाध्यक्ष हीरालाल यादव ने कहा कि स्वत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

कांग्रेस सेवादल ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

अंबेडकरनगर : भूमि अधिग्रहण विधेयक के विरोध में कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने नगर के पटेलनगर तिराहे पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। प्रदर्शन में जिला कांग्रेस सेवादल मुख्य संगठक अच्छन खां ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसान विरोधी है।उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक जैसे काले कानून के विरोध में पूरे देश में आंदोलन हो रहा है। जिसके चलते प्रधानमंत्री ने संसद में आश्वासन दिया था कि मौजूदा व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की दस बाइके बरामद की है। पुलिस उक्त युवकों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के धरपकड़ के प्रयास में जुटी है। गत शनिवार की शाम शहजादपुर चौकी प्रभारी एसआइ अरशद अहमद शहजादपुर कस्बे में वाहनों की चे¨कग कर रहे थे। इस दौरान बाइक से पहुचें एक युवक को रोक बाइक का कागज मांग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

740 पदों पर निर्विरोध और 41 पर होगी टक्कर

अंबेडकरनगर : सहकारी गन्ना विकास समितियों के डेलीगेट सदस्यों के निर्वाचन में कुल 41 पदों पर चुनाव होंगे। रविवार को अकबरपुर समिति कार्यालय पर 36 उम्मीदवारों द्वारा पर्चा वापस लिए जाने के बाद शेष उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गया है। निर्वाचन अधिकारी/अपर एसडीएम एसपी ¨सह की देखरेख में कराए जा रहे निर्वाचन में 1427 पदों के सापेक्ष 870 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। जिसके जांच में 817 दावेद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

गेहूं खरीद को 65 क्रय केंद्रों का निर्धारण

अंबेडकरनगर : मूल्य समर्थन योजना रबी वर्ष 2015-16 में गेहूं क्रय करने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। एक अप्रैल से शुरू होने वाली खरीद के लिए जिले में 65 क्रय केंद्रों का निर्धारण कर दिया गया है। योजना के तहत किसानों की गेहूं उपज इस बार 1450 रुपये प्रति ¨क्वटल की दर से खरीदी जाएगी। गेहूं क्रय के लिए अपर जिलाधिकारी राममूर्ति मिश्र ने छह क्रय एजेंसियों को अधिकृत किया है। यह जिले के 65 क्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 11:37 PM (IST)
        

ग्रामीण डाक सेवकों को मिले कर्मचारी का दर्जा

अंबेडकरनगर : डाक विभाग में कर्मचारी का दर्जा दिलाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीण डाक सेवक आंदोलित हैं। शनिवार को भी प्रधान डाकघर परिसर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहे ग्रामीण डाक सेवकों ने मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है। निजीकरण किए जाने के विरोध में ग्रामीण डाक सेवक अनिश्चितकालीन हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारी संघ के केंद्रीय मुख्याल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 11:48 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में वृद्ध समेत दो लोग घायल हो गए। घायलावस्था में एंबुलेंस कर्मियों ने घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। सम्मनपुर थाना क्षेत्र के पलई रामनगर निवासी रामनवल वर्मा 70 पुत्र जगदेव वर्मा शनिवार की सुबह करीब छह बजे घर के समीप सड़क पार कर रहे थे। इस दौरान तेज रफ्तार बाइक ने उन्हें टक्कर मार दी। एक अन्य सड़क हादसे में गत शाम जहांगीरगं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 11:47 PM (IST)
        

प्रत्येक बूथ पर हो युवा साथी की मौजूदगी

अंबेडकरनगर : सपा कार्यालय पर मुलायम ¨सह यादव यूथ ब्रिगेड की बैठक हुई। इसमें मौजूद संगठन के प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी दानिश सिद्दीकी ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर एक युवा साथी की मौजूदगी होनी चाहिए। इसके लिए गांव स्तर पर संगठन को मजबूती प्रदान की जाए। कहा कि सभी नौजवानों को मुख्यमंत्री के कार्य को आम जनता तक पहुंचाने की जरूरत है, तभी सपा का परचम लहराएगा। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अजय दुबे ने किया। छात्र सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

अधिकारियों की कार्यशैली पर फूटा गुस्सा

अंबेडकरनगर : अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा है। संगठन के प्रदेश महासचिव मुकेश ¨सह ने कहा कि समस्याओं को लेकर अधिकारी कार्रवाई करने के बजाए किसानों के हक पर डाका डालने वालों को संरक्षण दे रहे हैं। यूनियन ने इस बाबत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नौ सूत्री ज्ञापन भेजते हुए कार्रवाई की मांग की है। जिला मुख्यालय स्थित कृषि भवन पर किसान प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 11:34 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें