« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

कालाबाजारी को जा रहा खाद्यान्न पकड़ा

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : गत गुरुवार की देर शाम जैतपुर थाना क्षेत्र के बदरुद्दीनपुर के कोटे की दुकान से चावल व गेहूं की बोरियां भरी ट्राली के नगपुर पहुंचते ही गांववासियों को भनक लग गई। गांव के रमाशंकर, विनोद व श्रवण, सपा नेता सोनू यादव ने इसकी सूचना जलालपुर पुलिस को दी। थाने के सिपाही अनिल यादव, ओंकार ¨सह आदि ने मौके पर पहुंचकर खाद्यान्न भरी ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लेकर थाना पहुंचाया। इस बीच चा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Jun 2015 12:18 AM (IST)
        

योगाभ्यास से बनेंगे कर्मयोगी

अंबेडकरनगर : पहल संस्था द्वारा हासिमपुर बरसावा में योग प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। योग शिविर में योग से होने वाले लाभ की जानकारी करते हुए प्रशिक्षक ज्योति प्रकाश ने योगाभ्यास कराया। योग की उपादेयता को उपस्थित जनमानस ने सराहते हुए दैनिक जीवन में उतारने का संकल्प लिया। आने वाली पीढ़ी को सुसंस्कृत एवं कर्मनिष्ठ बनाने के लिए अभी से तैयार होने के लिए एकजुटता की प्रतिबद्धता व्यक्त की। भीटी संवादसूत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 11:30 PM (IST)
        

इंटरनेट से जुड़े 40 हजार किसान

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : उपकृषि निदेशक विनोद कुमार ने जनपद के सभी किसानों को कृषि की नई तकनीक से जोड़ा जाएगा। ताकि बदलते परिवेश में किसानों को फसलों की अच्छी पैदावार मिल सके। इसी मकसद से 40 हजार किसानों को इंटरनेट से जोड़ा गया है। साथ ही चयनित किसानों की टीमों को हिसार, शोलापुर व राजस्थान समेत अन्य शहरों की सैर करायी जाएगी। जिससे वहां की उन्नतिशील खेती, किसानी से जागरूक हो सकें। गुरुवार को स्थानीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 11:29 PM (IST)
        

बाहर बरस रही आग, भीतर उमस ने घेरा

अंबेडकरनगर : सूर्यदेव का प्रकोप ऐसा हावी हुआ कि बाहर आग बरस रही है, तो भवनों के भीतर उमसभरी गर्मी ने घेरा है। ऐसे में जनजीवन को इन दिनों कहीं भी राहत नहीं मिल पा रही है। शरीर झुलसा देने वाली गर्मी से बचने के लिए चेहरे पर नकाब चढ़ गया है तो सिर पर छाते तने हैं। उधर भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए बच्चे तालाब, नहर और ट्यूवबेल पर स्नान करते देखे जा रहे हैं। मानसून आने की उम्मीद में किसान आसमान की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 11:26 PM (IST)
        

32 महिलाओं को मिला स्वरोजगार प्रशिक्षण

अंबेडकरनगर : महिला सशक्तीकरण को सफल बनाए जाने में बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान की ओर से अच्छी पहल की गई है। इसके तहत बेरोजगार महिलाओं को विभिन्न विधाओं में दक्ष बनाते हुए आत्मनिर्भरता का रास्ता दिखाया जा रहा है। संस्थान की ओर से इसके लिए अभी तक 84 बैच की महिलाओं को ब्यूटी पार्लर प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। इसके अलावा गुरुवार को 85वें बैच की महिलाओं का प्रशिक्षण संपन्न हुआ। राष्ट्रीय ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 11:25 PM (IST)
        

चार हजार किसानों से 20 हजार मीट्रिक टन खरीद

अंबेडकरनगर : मूल्य समर्थन योजना के तहत गेहूं खरीद समाप्त हो गई। जिले को लक्ष्य मिला था 30 हजार मीट्रिक टन का। इसके सापेक्ष खरीद हुई 20 हजार मीट्रिक टन। चार हजार से अधिक किसानों को योजना का लाभ मिलने का दावा किया जा रहा है। अब सवाल उठता है कि आखिर किन किसानों ने दो से चार हजार मीट्रिक टन गेहूं की खरीद कर ली। जवाब भी इसी सवाल में छिपा है। कारण यहां नाममात्र ही किसान होंगे जो सौ ¨क्वटल अथवा इससे अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 11:24 PM (IST)
        

असलहे के बल पर महिला से 20 हजार लूटे

भीटी (अंबेडकरनगर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव सम्मनपुर छितौनिया निवासिनी गिरजा देवी पत्नी सभापति पांडेय का भीटी कस्बा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में खाता है। गुरुवार को वह बैंक से 20 हजार रुपये निकालकर अपराह्न पैदल घर लौट रही थीं। रुपये उन्होंने झोले में रखे थे। भीटी-बनगांव मार्ग स्थित झारखंडी मंदिर के निकट पहुंची थीं कि पीछे से पहुंचे मोटर साइकिल पर सवार तीन लोगों ने टक्कर मार दिया। जब वह गिर गई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 11:22 PM (IST)
        

बारिश तो कहीं खिली धूप

अंबेडकरनगर: जिले के कुछ क्षेत्रों में बारिश तो कहीं चटख धूप रही। इस दौरान गर्मी के प्रकोप में कमी नहीं आयी।शुकुलबाजार संवादसूत्र के मुताबिक आलापुर क्षेत्र में बुधवार की दोपहर में तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश से जहां किसानों के चेहरे पर खुशी रही वहीं तेज हवा के झोंके से आम की फसल गिरकर धराशायी हो गई। जिससे फल व्यवसायी ¨चतित है। भीटी संवादसूत्र के मुताबिक कस्बे के गोशाईगंज मार्ग पर हमेशा जलभराव, क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:11 PM (IST)
        

परती पड़ी भूमि पर होगी धान की खेती

अंबेडकरनगर : जिले की 485 हेक्टेयर ऊसर, बंजर भूमि अब उपजाऊ होगी। वर्षों से परती पड़ी अनुपजाऊ भूमि पर खरीफ में धान की फसल लहलहाएगी। इस योजना से अब 714 किसानों में नई उम्मीदें जग गई है। जिले में अनुपजाऊ भूमि को उपजाऊ बनाने के लिए संचालित भूमि सेना योजना कारगर साबित हो रही है। इसमें चालू वित्तीय वर्ष में ऊसर-बंजर भूमि में धान फसल के प्रदर्शन की तैयारी जोरों पर है। संबंधित भूमि का समतलीकरण, मेड़बंध आदि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:10 PM (IST)
        

आधा दर्जन विभागों के अधिकारी रहे नदारद

अंबेडकरनगर : किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को आयोजित होने वाले किसान दिवस से किसानों का मोहभंग हो रहा है। कारण कि अधिशासी अभियंता नलकूप, बिजली, मत्स्य, कृषि विज्ञान केंद्र, उद्यान, वन विभाग समेत कई विभागों के अधिकारी अनुपस्थित रहे। एडीएम ने जब विभागवार उपस्थिति की जानकारी की तो गायब अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। कृषक अमरजीत वर्मा ने गन्ना किस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:07 PM (IST)
        

गोली मारकर युवक की हत्या, दो नामजद

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में बीती रात युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। मृत युवक सुल्तानपुर जिले का मूल निवासी था जो यहां नेवासे पर रहता था। घटना के पीछे भूमि विवाद की रंजिश बताई जा रही है। पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर दो लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ कर मामले की पड़ताल कर रही है। पड़ोसी जिले सुल्तानपुर के जय¨सहपुर थाना क्षेत्र के तिलौन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:04 PM (IST)
        

सड़क हादसों में वृद्ध व मजदूर की मौत

अंबेडकरनगर : सम्मनपुर थाना क्षेत्र के पलईरामनगर निवासी बैरागी 58 पुत्र सुबह करीब सात बजे साइकिल से कुर्की बाजार जा रहे थे। कार की टक्कर से उनकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मार्ग जाम कर दिया। बुधवार की दोपहर कांग्रेस नेता कृष्णकुमार यादव स्कार्पियो से एनटीपीसी से वापस अकबरपुर आ रहे थे। वह अलीगंज थाने के समीप पहुंचे थे पीछे से आ रही तेज रफ्तार बस ने साइकिल सवार को बचाने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:00 PM (IST)
        

प्रसूता की मौत, परिवारीजनों का हंगामा

अंबेडकरनगर : जलालपुर विकासखंड के रामपुर चाड़ीडीहा निवासी अनिल की पत्नी सुनीता मौर्य प्रसव पीड़ा से पीड़ित थीं। परिवारीजन गत मंगलवार को सायं जिला अस्पताल में भर्ती कराए। रात्रि में साढ़े नौ बजे महिला चिकित्सक डॉ. रोली द्विवेदी ने आपरेशन कर प्रसव कराया। बताया जाता है कि रात्रि में जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ थे। सुबह महिला दर्द से कराहने लगी। चिकित्सकों के सुझाव पर नर्स ने महिला को दर्द कम करने का इंजेक्श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 09:59 PM (IST)
        

पटरियों पर आबाद हैं दुकानें

अंबेडकरनगर : जिला मुख्यालय के शहजादपुर कस्बे के भीड़भाड़ वाले इलाके की सड़क अतिक्रमण की चपेट में है। कस्बे के फौव्वारे तिराहे से चौक जाने वाला मार्ग आवागमन अवरुद्ध होने की कगार पर है। घनी आबादी के बीच से होकर जाने वाला मार्ग सिकुड़ कर महज पिच मार्ग तक सिमट गया है। कारण पटरियों पर दुकानदारों ने कब्जा जमा रखा है। नतीजतन राहगीरों के लिए पूर्व में बनाए गए फुटपाथ का वजूद समाप्त हो गया है। नगरपालिका अतिक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 12:37 AM (IST)
        

चकबंदी विभाग के फेर में उलझी काश्तकारों की ¨जदगी

अंबेडकरनगर : चकबंदी विभाग की गुनिया में काश्तकारों की दुनिया उलझकर रह गई है। क्षेत्र स्थित 12 एसीओ कार्यालयों पर अक्सर ताला ही लटकता रहता है। काश्तकार महीनों चक्कर लगाने के बाद एक नकल प्राप्त कर पाता है। सीओ, एसीओ के कार्यालय में बैठने की कोई समय सारिणी निश्चित ही नहीं है। जिसका खामियाजा किसानों को ही भुगतना पड़ता है। काश्तकारों का कहना है कि यहां खर्चा-पानी के बगैर कोई काम होता ही नहीं है। भीटी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 12:35 AM (IST)
        

हत्या व लूट का राजफाश तीन गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : क्राइम ब्रांच एवं जलालपुर पुलिस ने शोभाराम हत्याकांड के राजफाश करने का दावा करते हुए तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से लूटी गई नकदी, बाइक एवं असलहा बरामद हुआ है। घटना जलालपुर थाना क्षेत्र की है। गत शुक्रवार को उक्त थाना क्षेत्र के सोहगूपुर के मजरा महजीदपुर निवासी शोभाराम वर्मा पुत्र राममिलन क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक शाखा कासिमपुर कर्बला से 50 हजार रुपये निकाल अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 12:32 AM (IST)
        

दस फीसद मामलों का भी नहीं हो सका निस्तारण

अंबेडकरनगर : जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तहसील मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी विवेक ने भीटी तहसील मुख्यालय पर समस्याएं सुनीं। उन्होंने शिकायती पत्रों का समयबद्ध एवं प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश मातहत अधिकारियों को दिया। तहसील दिवस में कुल 724 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें मौके पर सिर्फ 48 का निस्तारण किया जा सका। अकबरपुर तहसील मुख्यालय पर एसड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 12:29 AM (IST)
        

सड़क हादसों में युवक की मौत, पांच घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि अधिवक्ता समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। पड़ोसी जिला सुल्तानपुर के दोस्तपुर कस्बा निवासी अधिवक्ता श्याम बहादुर 45 पुत्र आरपी ¨सह यहां कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के इंद्रलोक कॉलोनी में किराए के मकान में रहते हैं। गत शाम वह बाइक से अहरिया गांव से वापस लौट रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 12:27 AM (IST)
        

रामरतन पांचवीं बार बने जिलाध्यक्ष

अंबेडकरनगर : ड्रग एसोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन शहजादपुर स्थित शीतगृह में आयोजित किया गया। इसमें रामरतन वर्मा को पांचवीं बार जिलाध्यक्ष बनाया गया है। अधिवेशन में दवा व्यवसायियों ने कई सुझाव दिए। प्रबंध कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारियों में संरक्षक राधेश्याम वर्मा, महासचिव हरीराम दुबे, सहसंरक्षक हरिकेश यादव, उपाध्यक्ष घिर्राऊ राम वर्मा, विजय कुमार ¨सह, कोषाध्यक्ष रामचंद्र वर्मा, मंत्री प्रमोद मौर्य, स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 12:26 AM (IST)
        

बीएसएनएल की सेवाएं ध्वस्त

कटेहरी (अंबेडकरनगर) : शनिवार की दोपहर बाद से क्षेत्र में बीएसएनएल सेवाएं पूरी तरह ध्वस्त हैं। शनिवार से पहले बात बाधित होने लगा तथा बाद में सिग्नल पूरी तरह बैठ गया। रविवार को कभी-कभी सिग्नल मिल रहा था। जिससे बात करना संभव नहीं हो पा रहा था। तब से अब तक हर दूसरे मिनट सिग्नल पूरी तरह गायब हो जा रहा है। उक्त परिस्थितियों के चलते बीएसएनएल उपभोक्ता हलकान है।ं इस सेवा से जुड़ी अन्य सेवाओं के इंटरनेट भी न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें