Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

कोहरे की हुई वापसी, कड़ाके की ठंड बरकरार

अंबेडकरनगर : गत मंगलवार की रात एक बार फिर कोहरे का पलटवार हुआ। नतीजतन सुबह दस बजे तक वातावरण घने कोहरे की चपेट में रहा। ऐसे में सड़क व रेल यातायात प्रभावित रहा। साथ ही कड़ाके की ठंड से जन जीवन प्रभावित है। बुधवार की सुबह जनपदवासियों की नींद खुली तो घने कोहरे एवं सर्द हवाओं के साथ लोग दिन की शुरुआत करने को विवश हुए। करीब ग्यारह बजे सूर्य देवता के दर्शन शुरू हो गए। धूप निकलने के बावजूद मौसम में ठंड क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 15 Jan 2015 12:00 AM (IST)
        

लोहड़ी व मकर संक्रांति पर रही धूम

अंबेडकरनगर : मकर संक्राति का पर्व जिले भर में धूमधाम से मनाया गया। त्योहार को विधि-विधान से मनाने के लिए आयोजनों की होड़ रही। लोगों ने हवन-पूजन एवं खिचड़ी भोज का आयोजन कर ¨हदू नव वर्ष का स्वागत किया। जनपद न्यायालय में बार एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित खिचड़ी भोज में अध्यक्ष डीपी सिंह ने कहाकि यह दिन लोगों को एक नई शुरुआत की प्रेरणा देता है। ¨हदू नव वर्ष के पहले दिन हम सभी को नए जोश के साथ कार्य क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

मौसम में सुधार, कड़ाके की सर्दी से मिली राहत

अंबेडकरनगर : गत महीनेभर से कड़ाके की ठंड से जूझ रहा जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। मौसम में सुधार मंगलवार को भी जारी रहा। सुबह से ही धूप खिली और गलनभरी सर्दी का प्रकोप मंद पड़ने लगा। हालांकि शाम के समय हल्की हवाओं के बीच तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार की सुबह हल्की धुंध व बादलों के बीच हुई। हालांकि प्रात: आठ बजे तक धुंध छंट गई और सूर्यदेव के दर्शन शुरू हो गए। मौसम के मिजाज में सुधार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 10:31 PM (IST)
        

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में भीटी की टीम विजेता

अंबेडकरनगर : नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में मंगलवार को नगर के बीएन इंटर कॉलेज में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। यहां वॉलीबॉल प्रतियोगिता में बसखारी की टीम को शिकस्त देते हुए भीटी की टीम विजेता घोषित हुई। प्रतियोगिता का शुभारंभ दौड़ प्रतियोगिताओं से हुआ। सौ मीटर दौड़ में बालक एवं बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। कबड्डी प्रतियोगिता में मेजबान बीएन इंटर कॉलेज की टीम को हरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

तकनीकी व यांत्रिक खामियों की करें नियमित जांच

अंबेडकरनगर : वाहनों में सवार यात्रियों की यात्रा मंगलमय हो, इसका दायित्व हम सभी का है। ऐसे में वाहन की तकनीकी एवं यांत्रिक खामियों की जांच नियमित रूप से करनी चाहिए। उक्त बातें उप संभागीय परिवहन अधिकारी सौरभ कुमार ने कहीं। वह सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन अकबरपुर डिपो परिसर में आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहाकि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन कर सड़क हादसों पर विराम लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

'महुआ महरानी' के नाम पर बिक रहा 'जहर'

अंबेडकरनगर : जिले में महुआ से निर्मित अवैध शराब को नशेड़ियों ने महुआ महरानी का नाम दे रखा है। गांव-गांव तैयार होने वाली इस शराब की न तो तीव्रता का कोई पैमाना है और न ही निर्माण के समय खतरे का ध्यान रखा जाता है। ऐसे में यह जहर ग्रामीण अंचलों के अलावा कतिपय कस्बों में भी धड़ल्ले से बिक रहा है। इच्छाशक्ति का अभाव व आंकड़ों की बाजीगरी इसे बढ़ावा देने वाली है। यह शराब तब जहर बन जाती है, जब इसमें घातक रसाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 10:25 PM (IST)
        

आंकड़ों का खेल, वोट बैंक का सवाल

अंबेडकरनगर शराब के अवैध धंधे के लिए कहीं आंकड़ों का खेल तो कहीं वोट बैंक की राजनीति मुफीद है। यही वजह है कि पुलिस व आबकारी विभाग प्रभावी ढंग से शिकंजा कसने की जहमत नहीं उठाते। फैजाबाद मंडल के लगभग सभी जिलों के नदियों की कछार में इस धंधे की जड़ें गहरी हैं। इन्हें उखाड़ फेंकने को साझा सतत मुहिम व जनता का इकबाल हासिल करने की जरूरत है। आबकारी विभाग के सूत्रों के मुताबिक फैजाबाद, बाराबंकी व सुल्तानपुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 10:22 PM (IST)
        

बिजली करंट से निजी लाइनमैन समेत तीन झुलसे

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में बाधित विद्युत आपूर्ति को दुरुस्त कर रहे प्राइवेट लाइनमैन सहित तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर मौजूद विभागीय कर्मियों ने उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। मामला विद्युत उपकेंद्र मरैला का है। पड़ोसी जिला सुल्तानपुर के अखंडनगर थाना क्षेत्र के लारपुर चकिया निवासी चंद्रदेव दूबे यहां विद्युत वितरण खंड अकबरपुर में लाइनमैन पद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 10:20 PM (IST)
        

प्रधानाचार्य के समर्थन में उतरा शिक्षक संघ

अंबेडकरनगर : जनता इंटर कॉलेज महरुआ गोला के प्रधानाचार्य पर दर्ज कराए गए मुकदमें को फर्जी बताते हुए माध्यमिक शिक्षक संघ ने मोर्चा संभाल लिया है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार से मुलाकात कर शिक्षक प्रतिनिधिमंडल ने इसे वापस लेने की मांग की है। माध्यमिक शिक्षक संघ (चेतनरायन गुट) के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने एसपी को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 09:54 PM (IST)
        

चोर गिरफ्तार, दो लैपटाप बरामद

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : चोरी की घटना के दूसरे दिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से चोरी के दो लैपटाप भी बरामद हुए हैं। गौरतलब है कि गत शनिवार की रात जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के माडरमऊ बाजार में बैंक ऑफ बड़ौदा के बगल स्थित संतोष पुत्र पुत्तुल प्रसाद की की दुकान में चोरी हो गयी थी। चोर दो लैपटाप समेत एक लाख से अधिक मूल्य का मामल व नकदी चुरा ले गए थे। इसी रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 09:53 PM (IST)
        

ट्रक समेत चालक व खलासी को दबोचा

अंबेडकरनगर : ट्रक पर लदा गुड़ बेचकर फरार होने वाले चालक व खलासी को पुलिस ने दबोच लिया है। मामला मालीपुर थाना क्षेत्र का है। जय मां दुर्गा ट्रेडर्स स्टेशन रोड मालीपुर से एक ट्रक गुड़ (102 क्विंटल) हरिओम ट्रेडर्स विशेश्वरगंज वाराणसी के लिए गत छह जनवरी को भेजा गया। मालीपुर और विशेश्वरगंज के बीच में ही गुड़ बेचकर ट्रक चालक व खलासी अपना-अपना मोबाइल बंद कर लिए। पीड़ित व्यापारी मालीपुर निवासी श्यामबाबू पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 09:52 PM (IST)
        

यातायात नियमों के पालन से लगेगी सड़क हादसों पर रोक

अंबेडकरनगर : वाहनों की अनियंत्रित रफ्तार पर अंकुश एवं नियमों का पालन ही सड़क हादसों पर रोक लगाने का कारगर जरिया है। ऐसे में सभी को नियमों का अनुपालन कर खुद एवं दूसरों को सुरक्षित करना होगा। उक्त बातें उप संभागीय परिवहन अधिकारी सौरभ कुमार ने कहीं। वह 26वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन सोमवार को कार्यालय पर आयोजित पद मार्च के पूर्व लोगों से मुखातिब थे। इसके पूर्व उन्होंने पद मार्च को हरी झंडी दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 09:51 PM (IST)
        

तीन उपभोक्ताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : बिजली चोरी पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए महकमें का विशेष चेकिंग अभियान का आगाज हो गया। पहले दिन टीमों ने 86 कनेक्शनों की जांच में नौ चोरी के मामलें पकड़े गए। वहीं तीन उपभोक्ताओं के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। विद्युत वितरण खंड अकबरपुर की तीन टीमों ने विशेष चेकिंग अभियान के पहले दिन अपने अपने क्षेत्रों में सघन जांच की। एसडीओ अकबरपुर वाइएन तोहा ने छह कनेक्शन की पड़ताल कर चोरी के ती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 09:50 PM (IST)
        

फाइनल में आजमगढ़ की टीम विजयी

अंबेडकरनगर : मोतीलाल इंटर कॉलेज मालीपुर मैदान में चल रहे क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में आजमगढ़ की टीम ने एकतरफा जीत दर्ज कर वाराणसी को शिकस्त देते हुए कप पर कब्जा जमाया। टास जीतकर आजमगढ़ के कप्तान पुनीत ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया। बल्लेबाज आरपी 17, कीर्ति 25, धर्मेद्र 33, सौरभ 30 और अभिषेक व अतुल ने 17-17 रन की बदौलत 20 ओवर में 186 रन बनाए। वाराणसी की तरफ से योगी व पीयूष ने तीन-तीन व नितीश श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 09:49 PM (IST)
        

चिकित्सक को गोली मार हत्या का प्रयास

अंबेडकरनगर : मरीज बनकर आए बाइक सवार दो हमलावरों ने निजी चिकित्सक को गोली मार दी। घटना के पीछे रंगदारी वसूली का मामला बताया जा रहा है। पुलिसिया कार्रवाई मुकदमा दर्ज करने तक सीमित है। घटना इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र की है। केदारनगर संवादसूत्र के मुताबिक देवरायपुर निवासी संतोष कुमार वर्मा पुत्र रामजतन उतरेथू बाजार में करीब 15 वर्ष पूर्व से निजी मकान बनाकर प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। सोमवार की सुबह कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 09:48 PM (IST)
        

कोतवाली के सामने से नकदी समेत नौ लाख के टायर चोरी

अंबेडकरनगर : बेखौफ चोरों ने कोतवाली गेट के सामने टायर की दुकान का शटर तोड़ नकदी समेत नौ लाख रुपये के सामानों पर हाथ साफ कर दिया। वारदात की सूचना पर सीओ समेत पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की पड़ताल की। व्यवसायी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया है। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र का है। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के जियापुर गांव निवासी यावर हुसेन जैदी नगर के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 12:08 AM (IST)
        

पीएम मोदी ने जगाई देशवासियों में विकास की आस

अंबेडकरनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुशल नीति से देशवासियों में राहत की आस जगी है। इसी का परिणाम है कि देश की जनता पार्टी से जुड़ रहे है। उक्त बातें सांसद हरिओम पांडेय ने कही। वह पार्टी के दूसरे चरण के तीन दिनी सदस्यता अभियान के अंतिम दिन रविवार को विधानसभा क्षेत्र जलालपुर के इटौरी गांव में आयोजित सदस्यता शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यकताओं से प्रधानमंत्री के सशक्त भारत सशक्त भाज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 12:03 AM (IST)
        

सांसद के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : मंदिर निर्माण के बाबत क्षेत्रीय सांसद की वादाखिलाफी से नाराज भाजपा कार्यकर्ता समेत ग्रामीणों ने सांसद का पुतला जलाने के लिए मुख्य सड़क पर उतर यातायात ठप कर घंटों हंगामा किया। सांसद डॉ. हरिओम पांडेय ने अपनी जीत के जश्न से गदगद हैदराबाद बाजार के निकट हनुमान मंदिर के निर्माण कराने का आश्वासन गांव वासियों को दिया था। मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद सांसद द्वारा अपने वादे की सुधि त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 12:02 AM (IST)
        

आठ तक की कक्षाएं 14 जनवरी तक बंद

अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी विवेक ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिले में संचालित विद्यालयों में आठ तक की कक्षाओं को आगामी 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है। हालांकि इस दौरान विद्यालय खुला रखकर शिक्षक उपस्थित रहेंगे। बदली के बीच गलन तथा घने कोहरे के बीच कड़ाके की ठंड के चलते विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति प्रभावित हो रही है। इसके अलावा ठंडक से बच्चों के बीमार होने का भी खतरा बना है। इसे देखते हुए वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 12:01 AM (IST)
        

अनियंत्रित रफ्तार एवं नियम अनदेखी हादसों की वजह

अंबेडकरनगर : अधिकांश हादसे वाहनों की अनियंत्रित रफ्तार एवं यातायात नियमों की अनदेखी करने के कारण होते हैं। इसके लिए वाहन चालकों को संयम बरतने के साथ नियमों के प्रति जागरूक होना होगा। उक्त बातें उप संभागीय परिवहन अधिकारी सौरभ कुमार ने कही। वह 26वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहाकि यातायात नियमों का पालन कर स्वयं सुरक्षित रहकर दूसरों को सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें