« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

अब बिड़हरघाट पुल में बढ़ी दरार

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : करोड़ों की लागत से निर्मित बिड़हरघाट सेतु का हश्र भी टांडा-कलवारी घाट सेतु जैसा होने की आशंका है। कारण छतों के बीच छोड़ी जाने वाली जगह (दरार) सामान्य से अधिक हो गई है। दरार बढ़ने से लोग सशंकित हैं। सेतु निगम व प्रशासन बेफिक्र बना है। आलापुर तहसील क्षेत्र के बिड़हरघाट स्थित घाघरा नदी पर करोड़ों की लागत से सेतु का निर्माण कराया गया है। बस्ती इकाई द्वारा निर्मित इस पुल का गत वर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 11:33 PM (IST)
        

राखी बांध मांगा सहयोग

अंबेडकरनगर : बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का गुरुवार को भी बहिष्कार जारी रहा। माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के तीन दिवसीय बहिष्कार का समापन होने के बाद भी मूल्यांकन कार्य शुरू नहीं हो सका है। आंदोलित अन्य संगठनों की शिक्षिकाओं ने मूल्यांकन उप नियंत्रक, उप प्रधान परीक्षक तथा परीक्षकों को राखी बांधकर अधिकार की लड़ाई में साथ देने के लिए सहयोग मांगा। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर गहमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 11:31 PM (IST)
        

सरकार की नीतियों से हताश हो रहीं प्रतिभाएं

आलापुर (अंबेडकरनगर) : पूर्व सांसद व बसपा से आलापुर विधानसभा के प्रत्याशी त्रिभुवन दत्त ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों से हर तबका परेशान है। चौतरफा लूट, भय एवं अराजकता का माहौल है। सरकारी नौकरियों में भी जमकर धांधली हो रही है। जिससे प्रतिभाओं में कुंठा एवं हताशा व्याप्त हो गई है। इससे निजात दिलाने के लिए कार्यकर्ता तन्मयता से आगामी विधानसभा चुनाव को फतेह करने में जुट जाएं। बसपा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 11:29 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवक समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि अधेड़ समेत आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां एक व्यक्ति की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। अहिरौली थाना क्षेत्र के बुढगौना गांव निवासी मिथुन 25 पुत्र निन्कू गत बुधवार को जाफरगंज स्थित रिश्तेदार के घर गए थे। गुरुवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 11:28 PM (IST)
        

बैनर टंगे न खुल सके ताले

अंबेडकरनगर : मूल्य समर्थन योजना के तहत सरकारी गेहूं खरीद व्यवस्था की पहले ही दिन हवा निकल गई। कारण गेहूं खरीद के लिए स्थापित क्रय केंद्रों ताले नहीं खुल सके। वहीं बैनर व कर्मचारी भी नहीं दिखे। जिले में इस बार 65 केंद्रों पर गेहूं खरीद के लिए छह क्रय एजेंसियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें खाद्य विभाग के छह, पीसीएफ के 31, यूपी स्टेट एग्रो एक, राज्य कर्मचारी कल्याण निगम तीन, भारतीय खाद्य निगम दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 11:27 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, तीन घायल

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में भूमि विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। मारपीट में दोनों पक्ष से तीन लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर आरोपियों को उपचार के लिए भेज दिया है। मामला उक्त थाना क्षेत्र के समईसाखान भटपुरा का है। गांव निवासी दिनेश एवं रामप्रकाश के मध्य एक भूखंड पर कब्जेदारी को लेकर अर्से से विवाद चल रहा है। सुबह करीब नौ बजे द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 11:26 PM (IST)
        

कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने किया मार्ग जाम

अंबेडकरनगर : महामाया कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने गुरुवार की देर शाम फैजाबाद मार्ग जामकर प्रदर्शन शुरू कर दिए। छात्रों का आरोप है कि तीन दिन से महाविद्यालय के छात्रावास में बिजली नहीं है, जिससे पढ़ाई नहीं हो पा रही है। सफाई की व्यवस्था नहीं है। कक्षाएं नहीं संचालित की गई। इस कारण उनको अनेकों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में महाविद्यालय प्रशासन को कई बार अवगत कराने पर भी कोई कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 11:24 PM (IST)
        

तीन पदों पर आठ प्रत्याशी मैदान में

अंबेडकरनगर : गन्ना सहकारी समिति के प्रबंध कमेटी के सदस्यों के निर्वाचन प्रक्रिया के तहत बुधवार को नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। नाम वापसी के बाद तीन पदों के सापेक्ष आठ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जबकि चार निर्वाचन क्षेत्रों में एक-एक प्रत्याशी होने से उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। जिला सहायक सहकारी निर्वाचन अधिकारी एसपी ¨सह की देखरेख में बुधवार को पर्चा वापसी के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:26 AM (IST)
        

31 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

अंबेडकरनगर : नगर स्थित बीएनकेबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही स्नातक परीक्षा से 31 छात्रों ने किनारा कस लिया। मंगलवार को फैजाबाद स्थित एक कॉलेज में कुलपति को बंधक बनाए जाने की घटना से प्रशासन सतर्क रहा। कॉलेज पुलिस के कड़े सुरक्षा के पहरे में रहा। बुधवार को प्रथम पाली में बीए प्रथम वर्ष की संस्कृत द्वितीय प्रश्नपत्र, बीए तृतीय वर्ष की राजनीति तृतीय प्रश्न पत्र व बीएससी द्वितीय वर्ष की वनस्प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:25 AM (IST)
        

25 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

अंबेडकरनगर : वित्तीय वर्ष के पहले दिन बैंक शाखाओं में लेनदेन पूरी तरह से ठप रहा। इससे करीब 25 करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित रहा। वहीं एटीएम मशीनों ने भी दगा दे दिया। ऐसे में लोगों को रुपये निकालने के लिए भटकने को विवश होना पड़ा। वित्तीय वर्ष के प्रथम दिन जिलेभर की बैंक शाखाओं में लेनदेन का कार्य पूर्णतया बंद रहा। बैंककर्मी दिनभर विभागीय कार्य निपटाने में मशगूल रहे। वहीं अधिकांश एटीएम मशीनों ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

तीसरे दिन भी नहीं शुरू हो सका कॉपियों का मूल्यांकन

अंबेडकरनगर : तीसरे दिन भी तीनों मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों का बहिष्कार जारी रहा। इसके चलते बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन नहीं हो सका। बुधवार को राजकीय शिक्षक कॉपियां जांचने की चर्चा कर रहे थे, लेकिन वित्तविहीन गुट के जिलाध्यक्ष आनंद हीरालाल पटेल ने उनसे ऐसा न करने का आग्रह किया। कहा कि सरकार मांगें मान लेगी और हम वित्तविहीन शिक्षकों को भी रोजी-रोटी मिल जाएगी। माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:20 AM (IST)
        

सड़क हादसों में छात्रा समेत पांच घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में छात्रा समेत पांच लोग घायल हो गए। एंबुलेंस कर्मियों ने उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां युवती की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर की दिया। अन्य घायलों का उपचार चल रहा है। जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के गंगासागर गांव निवासी रामकुमार की पुत्री पूजा 21 बीएम मेमोरियल महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। वह सुबह करीब सात बज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

मॉडल स्कूल को हरी झंडी

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : भियांव ब्लॉक अंतर्गत ईंधना ग्राम पंचायत में डेढ़ वर्षों से गुणवत्ता की जांच पड़ताल में उलझे मॉडल स्कूल के निर्माणाधीन भवन की गुणवत्ता को मुख्य विकास अधिकारी मन्नान अख्तर ने हरी झंडी दे दी। इससे स्कूल भवन निर्माण के लिए अग्रिम किश्त मिलने का रास्ता साफ हो गया। गत माह सीडीओ ने गांववासियों की शिकायत पर मॉडल स्कूल भवनों की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाते हुए निर्मित कुछ भाग को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:17 AM (IST)
        

कार्रवाई न हुई तो धरना देंगे

अंबेडकरनगर : चारागाह की भूमि पर जारी अवैध कब्जा व मामले में लेखपाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए बाल जागृति मंच के कार्यकर्ताओं ने तहसील में प्रदर्शन कर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। मंच ने चेतावनी दी है कि छह अप्रैल तक अवैध कब्जा व लेखपाल को न हटाने की दशा में सात अप्रैल से तहसील परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा। मामला भीटी तहसील क्षेत्र का है। उक्त तहसील के गांव अढ़नपुर में करीब 22 बीघा चारा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:27 AM (IST)
        

सौ अभ्यर्थियों ने दी शारीरिक दक्षता परीक्षा

अंबेडकरनगर : खाकी वर्दी पहनने की हसरत लेकर गैर जनपदों से आए अभ्यर्थियों की भीड़ सुबह से ही पुलिस लाइंस मे लगी रही। इस दौरान सौ अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होने के साथ अभिलेखों की जांच की गई। पुलिस भर्ती के लिए चयनित मेरठ एवं बुलंदशहर जिलों के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण एवं अभिलेखों की जांच का जिम्मा शासन में यहां पुलिस महकमे को सौंपा है। इसीक्रम में गत शुक्रवार से पुलिस लाइंस म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:25 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी शुरू न हो सका कॉपियों का मूल्यांकन

अंबेडकरनगर : मंगलवार को भी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य शुरू नहीं हो सका। कारण शिक्षक संगठनों की ओर से किया जा रहा मूल्यांकन बहिष्कार जिले के तीनों केंद्रों पर जारी है। आंदोलित शिक्षकों ने केंद्रों पर उपस्थिति दर्ज कराए जाने के बाद मूल्यांकन केंद्रों का गेट बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। मांगों का निस्तारण होने के बाद ही मूल्यांकन कार्य शुरू किए जाने की बात कही है। मूल्यांकन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:24 AM (IST)
        

बुलंद हुई हक-अधिकार हासिल करने की आवाज

अंबेडकरनगर : मंगलवार को कलेक्ट्रेट के निकट हक-अधिकार पाने के लिए बीपीएड संघर्ष मोर्चा और राष्ट्रीय लोकदल ने आवाज बुलंद की। बीपीएड डिग्रीधारकों ने प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी तथा बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किए जाने का आरोप लगाया। रालोद ने बेमौमस हुई बारिश से फसलों पर हुए नुकसान का किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे रालोद जिलाध्यक्ष वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:19 AM (IST)
        

आओ मिलकर दीप जलाएं, अज्ञान के अंधकार को दूर भगाएं

अंबेडकरनगर : सर्वशिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलो अभियान के तहत मंगलवार को जिले के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा रैली निकाली गई। इस दौरान आओ मिलकर दीप जलाएं, अज्ञानता के अंधकार को दूर भगाएं, के नारे लगाए गए। शिक्षकों की अगुआई में नौनिहालों में गांवों में पहुंचकर शिक्षा के अधिकार तथा इसके महत्व से सभी को अवगत कराया। ग्राम पंचायत ज्ञानपुर में संचालित प्राथमिक विद्यालय कुर्चा प्रथम व द्वितीय के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

आज उठायी जाएगी पुल की छत

अंबेडकरनगर : सरयू नदी पुल के जोड़ पर आयी दरार की मरम्मत करने के लिए जुगाड़ बनाने का कार्य पूरा हो गया है। बुधवार को छत उठाने का कार्य शुरू हो जाएगा। बुधवार को पुल से होकर दोपहिया वाहनों का आवागमन भी बंद हो जाएगा। पैदल यात्री ही आवागमन कर सकेंगे। गत 25 मार्च को देर शाम पुल के पिलर नंबर पांच पर लगी रबर बेय¨रग के टूट जाने के कारण छत के ज्वाइंट में दरार बढ़ गई थी। इसके बाद पुल से होकर वाहनों का प्रयोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:14 AM (IST)
        

मृत मिले तीन कौए

अंबेडकरनगर : अकबरपुर विकासखंड के सोनगांव स्थित चनवा चौराहा के निकट तीन कौए मृत पाए जाने से क्षेत्रवासी बर्ड फ्लू की आशंका से ग्रसित हैं। फिलहाल पशु चिकित्सा विभाग ने जांचोपरांत इन पक्षियों के बर्ड फ्लू से मरने से इन्कार किया है। ग्रामीणों की सूचना पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अनूप कुमार ने मौके पर बर्ड फ्लू के नोडल अधिकारी डॉ. भारत भूषण उपाध्याय को भेजा। इसके बाद कौओं को अकबरपुर पशु चिकित्सालय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:12 AM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें