« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

निरस्त रहीं दून व किसान एक्सप्रेस

अंबेडकरनगर : देहरादून से चलकर हावड़ा को जाने वाली दून एक्सप्रेस तथा फिरोजपुर से धनबाद को जाने वाली किसान एक्सप्रेस ट्रेनें सोमवार को निरस्त रहीं। वहीं महीनों से आरक्षण कराकर गंतव्य को रवाना होने के लिए पहुंचे यात्री रेलवे का सूचना पट देखकर हलाकान हो गए। दोनों ट्रेनों के निरस्त होने की सूचना पर स्टेशन पर परिसर में भीड़ जमा रही और आरक्षण काउंटर पर टिकट वापसी के लिए लंबी कतार देखी गई। गौरतलब है कि गत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 11:46 PM (IST)
        

कचड़े में फेंकी महत्वपूर्ण पत्रावलियां व सीडी

अंबेडकरनगर : राजकीय बालिका इंटर कॉलेज परिसर में संचालित रहे पुराने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के बाहर कचड़े में शिक्षकों तथा छात्रों संबंधित महत्वपूर्ण पत्रावलियों प सीडी को फेंक दिया गया है। पत्रावलियों पर भविष्य निधि संबंधी कागजात लिखे होने के साथ ही कन्या विद्याधन तथा अन्य अभिलेखों के होने की जानकारी मिल रही है। गौरतलब है कि डीआईओएस कार्यालय के उक्त जर्जर भवन के गत वर्ष अचानक छह जाने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 11:42 PM (IST)
        

छात्र की जगह परीक्षा देते दबोचा गया शिक्षक

अंबेडकरनगर : अवध विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित परीक्षा के दौरान सोमवार को शिक्षक की महत्ता तार-तार हो गई। परीक्षा केंद्र बीएनकेबी पीजी कॉलेज केंद्र पर एमए प्रथम वर्ष में शिक्षाशास्त्र की परीक्षा में पंजीकृत परीक्षार्थी के स्थान पर नगर के एक निजी विद्यालय में कार्यरत शिक्षक को परीक्षा देते पकड़ा गया। आरोपी शिक्षक के अलावा परीक्षार्थी के विरुद्ध कोतवाली अकबरपुर में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 11:40 PM (IST)
        

पुल की गुणवत्ता पर संसद में उठा सवाल

आलापुर (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी के कम्हरिया घाट पर पुल के निर्माण की गुणवत्ता पर स्थानीय सांसद ने नाराजगी जाहिर की है तथा मामले को संसद में उठाया, जिस पर जांच का निर्देश हो गया है। गौरतलब है कि कम्हरिया घाट पर बहुप्रतीक्षित पुल का निर्माण कार्य की प्रक्रिया दिसंबर 2013 में ही भूमि पूजन के उपरांत शुरू दी गई थी। ¨कतु धन आवंटन में पेच फंस जाने के कारण कार्यदायी संस्था ने निर्माण करने से हाथ खड़े कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 12:14 AM (IST)
        

चोरी के माल समेत युवक गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : अलीगंज पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार कर चोरी की एक वारदात के खुलासे का दावा किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से आलानकब एवं चोरी का सामान बरामद किया है। जबकि वारदात में शामिल उसका सहयोगी पुलिस के हत्थे नहीं लग सका। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में मंडल कारागार भेज दिया गया। मामला अलीगंज थाना क्षेत्र का है। गत 25 अप्रैल की रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 12:04 AM (IST)
        

सड़क हादसों में मासूम समेत पांच घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में मासूम बालक समेत पांच लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के कनकपट्टी गांव निवासी बृजराज का तीन वर्षीय पुत्र अभिषेक सुबह करीब नौ बजे घर के समीप खेल रहा था। इस दौरान वह ट्रेक्टर-ट्राली की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीरावस्था में परिवारीजनों ने उन्हें ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 12:02 AM (IST)
        

एसपी कार्यालय का घेराव करेगी भाजपा

अंबेडकरनगर : कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नही किया जाएगा। इसके लिए थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया जाएगा। उक्त बातें भाजपा जिलाध्यक्ष रामप्रकाश यादव ने कही। वह नगर के शहजादपुर कस्बे के सरस्वती शिशु मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहाकि कार्यकर्ताओं को डरने की जरूरत नही है। जिले में यदि कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न होता है तो संगठन च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 12:00 AM (IST)
        

पति समेत चार पर दहेज हत्या का मुकदमा

अंबेडकरनगर : संदिग्धावस्था में आग से झुलस कर विवाहिता की मौत मामले में पुलिस ने पति समेत चार ससुरालीजनों के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र का है। गत शनिवार की शाम उक्त थाना क्षेत्र भुवनपुर निवासी मनोज की पत्नी अनामिका संदिग्धावस्था में लगी आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गई थी। परिवारीजनों न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 11:55 PM (IST)
        

पिस्टल के साथ युवक गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : रविवार को पूर्वांह्न एक व्यक्ति मोटर साइकिल से महरुआ बाजार की तरफ जा रहा था। पीछे से आ रही कार के चालक ने हार्न बजाकर पास मांगा। पास देने में विलंब से खफा कार चालक ने ओवरटेक कर साइकिल सवार को गाली देने लगा। विरोध करने पर उसके सिर पर पिस्टल लगा दिया। इसके बाद कार लेकर युवक आगे बढ़ गया। कंट्रोल रूम की सूचना पर भीटी थाने के एक निरीक्षक ने कार का पीछा किया। वहीं महरुआ थाने के निकट स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 11:54 PM (IST)
        

थाने में हंगामा, लगाया जाम

अंबेडकरनगर : दस दिन पूर्व रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुए छात्र का अब तक सुराग नहीं लगा। इस बीच कथित तांत्रिक ने बच्चे के परिवारीजनों को बताया कि गांव के चार लोगों ने अपहरण किया है। इस जानकारी पर ग्रामीणों के साथ परिवारीजन थाने आ पहुंचे। आरोपियों पर कार्रवाई व लापता बालक की बरामदगी की मांग को लेकर थाने में हंगामा कर जाम लगा दिया। मामला मालीपुर थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के दरियापुर न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 11:58 PM (IST)
        

छात्रों को झेलना पड़ रहा पानी का संकट

अंबेडकरनगर : मान्यवर कांशीराम इंजीनिय¨रग कॉलेज ऑफ इनफारमेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को रोजाना पेयजल के अलावा अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए पानी की उपलब्धता का संकट झेलना पड़ रहा है। दिनचर्या में रोजमर्रा की आवश्यकताओं के लिए पानी की किल्लत से छात्रों में खास तौर पर छात्राएं परेशान हो रही हैं। वाटर पंप से सीधे सप्लाई दिए जाने के चलते इसके कुछ देर चलकर बंद होने के बाद छात्र दिनभर इस समस्या से बेजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 11:57 PM (IST)
        

रोजाना जाम, अवाम हलकान

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : स्थानीय कस्बे में जाम की समस्या आम हो गई है। इससे निजात दिलाने के बजाय पुलिस-प्रशासन मूकदर्शक की भूमिका में है। अतिक्रमण के चलते पल-पल लगने वाले जाम से नगर क्षेत्र में आवागमन थम जाता है। मारा-मारी की नौबत आ जाती है। जलालपुर-रामगढ़ मार्ग स्थित यादव चौराहा व पोस्ट आफिस के सामने शनिवार को घंटों जाम लगा रहा। जाम से मरीजों को नगपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने के लिए एंबुलेंस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 11:55 PM (IST)
        

झूठे वादों के सहारे नहीं चल सकती सरकार

राजेसल्तानपुर (अंबेडकरनगर) : आदमी पार्टी जिला संयोजक वीरेंद्र गुप्त फौजी ने कहा कि भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी को मिटाकर ही कोई विकास कर सकता है। झूठे वादे, झूठी बातें के सहारे कोई सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलती। वह देवरिया बाजार में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। महिला शाखा जिला संयोजक नीलम ¨सह कहा कि प्रदेश सरकार बेमौसम हुई बारिश व ओलावृष्टि से नुकसान हुए प्रभावित किसानों को मदद के नाम पर ऊंट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 11:54 PM (IST)
        

दो हजार लोगों का हुआ बीमा

राजेसुल्तानपुर (अंबेडकरनगर) : बैंक ऑफ बड़ौदा तेंदुआइकला शाखा पर कैंप लगाकर तीन मई से अब तक दो हजार लोगों का प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना तथा जीवन ज्योति बीमा योजना के अंतर्गत बीमा किया गया। शाखा प्रबंधक एके केशरी, सहायक प्रबंधक राजाराम की देखरेख में कैंप लगाकर बैंक के कर्मचारियों द्वारा बीमा किया जा रहा है। शाखा प्रबंधक ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के अंतर्गत वार्षिक प्रीमियत सिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 11:54 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत में 380 वाद निस्तारित

अंबेडकरनगर : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जनपद न्यायालय में जिला जज डॉ. गोकुलेश की अध्यक्षता में मासिक राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित हुई। इसमें 380 वादों का निस्तारण किया गया। 36 हजार 770 रुपये अर्थदंड आरोपित करते हुए तत्काल वसूली की गई। लोक अदालत में 36 अदालतें लगायी गईं। जिला जज ने एक मोटर दुर्घटना वाद का निस्तारण करते हुए पीड़ित पक्ष को एक लाख 70 हजार रुपये प्रतिकर के रूप में दिलाया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 11:53 PM (IST)
        

महाराणा प्रताप के कर्म से प्रेरणा लें राजनेता

अंबेडकरनगर : जिले के आरपीएसएमवीएस महाविद्यालय के प्रांगण में क्षत्रिय समाज द्वारा महाराणा प्रताप की जयंती मनायी गई। इसमें मुख्य अतिथि हंसवर स्टेट कुंवर नरेंद्र मोहन उर्फ संजय ¨सह रहे। उन्होंने कहा कि प्रजा की रक्षा के लिए महाराणा प्रताप ने घास की रोटी खायी। उन्होंने मुगलों की दासता स्वीकार नहीं किया। असली राजा व जनसेवक वही होता है तो प्रजा की भलाई के लिए सुख-सुविधाओं का त्याग कर खुद संर्घष को तैय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 11:49 PM (IST)
        

तहसीलदार को बनाया बंधक

भीटी (अंबेडकरनगर) : समस्याओं का निस्तारण न होने से क्षुब्ध भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को बंधक बना लिया। एडीएम द्वारा दूरभाष पर दो दिन के अंदर स्?वयं पहुंचकर समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन जिलाध्यक्ष को दिया। इसके बाद तहसीलदार को जाने दिया। जबकि नायब तहसीलदार को रोककर वार्ता की जा रही है। मामला भीटी तहसील क्षेत्र का है। किसानों, छात्रों आदि की विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 11:53 PM (IST)
        

भूमि विवाद में गोलीबारी, दो घायल

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : जैतपुर थाना क्षेत्र के हाफिजपुर गांव के अशरफ पुत्र रिजवान प्रात: आठ बजे खेत जा रहे थे। रास्ते में दूसरे पक्ष के साजिद पुत्र मकसूद व भाई हामिद तथा निसार अहमद पुत्र करीम से कहासुनी हुई। देखते ही देखते अशरफ की पिटाई को लेकर मौके पर भूसा ढो रहे अबरार पुत्र हबीबुल्लाह ने घटना का कारण जानना चाहा तो वे भी आक्रोश का शिकार हुए। किसी तरह वहां से निकल अशरफ ने आपबीती परिवारीजनों को सुन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 11:52 PM (IST)
        

परीक्षार्थियों की भीड़ से ध्वस्त हुई व्यवस्था

अंबेडकरनगर : शुक्रवार को भानुमती स्मारक महाविद्यालय केंद्र पर दूसरी पाली में परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की उमड़ी भीड़ को संभालने में कॉलेज प्रशासन नाकाम हो गया। परीक्षा शुरू होने को महज दस मिनट शेष रह गए थे और परीक्षार्थियों की तलाशी पूरी नहीं हो सकी थी। बसखारी मार्ग स्थित उक्त परीक्षा केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में छात्र चिलचिलाती धूप में झुलस रहे थे तो दो छात्राएं यहां गश खाकर गिर गईं। अफरा-त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 11:49 PM (IST)
        

सड़क हादसे में लोनिवि कर्मचारी की मौत

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में लोक निर्माण विभाग में तैनात कैशियर की दर्दनाक मौत हो गई। युवक समेत आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। तीन युवकों की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। मऊ जिले के घोसी थाना क्षेत्र स्थित मिर्जापुर निवासी दुर्गविजय यादव 42 पुत्र स्व. सूर्यबली वहीं कैशियर पद पर तैना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 11:43 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें