Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

युवक पर गोली चला बाइक लूटने का प्रयास

अंबेडकरनगर : घर से तहसील जा रहे युवक पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोलियां चला बाइक लूटने का प्रयास किया। सूचना पर पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया लेकिन वे हाथ नहीं लगे। घटना जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के नरियांव सिकंदरपुर मार्ग की है। इस मार्ग पर अतरौलिया (आजमगढ़) की सीमा पर स्थित तिलकटंडा गांव निवासी विवेक पुत्र रामशब्द बुधवार पूर्वाह्न 11 बजे आलापुर तहसील के जा रहे थे। मुख्य मार्ग पर गांव से थोड़ी ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 11:12 AM (IST)
        

खेती-किसानी के समय अधिकारी गायब

officers absent from office

अंबेडकरनगर : खेती-किसानी का कार्य जोरों पर चल रहा है, लेकिन किसानों के सहयोग के लिए स्थापित कृषि विभाग में अधिकारियों को बैठकर किसानों की समस्याओं को सुनने का समय नहीं है। खरीफ के मौसम में फसलों के आच्छादन में किसानों को तरह-तरह की दिक्कतें आती हैं। फिर भी कृषि महकमा इसके निराकरण में उदासीन बना हुआ है। जागरण टीम ने बुधवार को जब कृषि भवन की पड़ताल की तो कई अधिकारी व कर्मचारी नदारद रहे। समय पूर्वाह्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 11:12 AM (IST)
        

हर चीज का जकात है, जिस्म का जकात रोजा

zakaat is the best way of ibadet

अंबेडकरनगर : हुजूर सल्लललाहो अलैहि वालेही वसल्लम ने इरशाद फरमाया- हर चीज का जकात है और जिस्म का जकात रोजा है। इस्लामिक पुस्तक इब्ने माजा के हवाले से उक्त टिप्पणी मोहल्ला गदायां स्थित मस्जिद के पेश इमाम मौलाना कासिद हुसैन ने की। उन्होंने यह भी कहा कि रोजा मात्र चंद घंटों के लिए खानपान से मुक्त होने का नाम नहीं है, बल्कि यह समाज के उन बदनसीब लोगों का दर्द समझने का अवसर है। धार्मिक मान्यता के अनुसा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

पेयजल टंकियां टूटी, नागरिकों में आक्रोश

people get repulsive towards water problem

अंबेडकरनगर : मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के तहत नगर के निबियहवा पोखरा पर स्थापित कॉलोनी के वाशिंदों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल, बिजली संकट से जूझ रहे कॉलोनी के वाशिंदों ने आवास के सामने प्रदर्शन कर विरोध जताया। कॉलोनी में लगी पानी की टंकियां टूट गई है। जिससे लोगों के समक्ष पेयजल समस्या उत्पन्न हो गई। यहां तीन इंडिया मार्का हैंडपंप लगे है, लेकिन इनमें से दो हैंडपंप ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

परीक्षण के बाद 36 विकलांगों को मिला प्रमाणपत्र

36handicaped get tricycle

अंबेडकरनगर : जिला अस्पताल परिसर में विकलांग कैंप का आयोजन किया गया। शिविर में चिकित्सकों ने परीक्षण कर 36 विकलांगों को प्रमाण पत्र निर्गत किया। मंगलवार को आयोजित विकलांग शिविर में 57 पंजीयन किए गए। जिसमें 30 हड्डी व छह नेत्र विकलांगों को जांच के उपरांत प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए गए। जबकि 21 विकलांग आवेदकों को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। शिविर में नौ पुराने आवेदकों को भी प्रमाण पत्र वितरित किए ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

मरीजों के लिए छलावा बनी स्मार्ट कार्ड योजना

अंबेडकरनगर : स्वास्थ्य मंत्री का गृह जनपद होने के बावजूद यहां स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ स्मार्ट कार्डधारकों को समुचित नहीं मिल रहा है। वित्तीय वर्ष के तीन माह बीत गए, लेकिन अब तक निजी चिकित्सालयों में महज 45 मरीजों का इलाज हो सका है। वही गत वर्ष की अपेक्षा स्मार्ट कार्ड धारकों की संख्या घटने लगी है। स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत इस वर्ष सात निजी चिकित्सालयों को अनुमति मिली है। निजी चिकित्सालयों म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        

सड़क हादसों में अधेड़ की मौत, पांच घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में अधेड़ की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि युवक समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। जलालपुर थाना क्षेत्र के सेठाकला गांव निवासी सुरेश गौड़ (50) पुत्र मुरली गौड़ पशुओं को खरीदने व बेचने का व्यवसाय करते थे। गत सोमवार की शाम वह मोटर साइकिल से सम्मनपुर थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 09:15 PM (IST)
        

धोखेबाजों ने एटीएम से उड़ाए 27 हजार

अंबेडकरनगर : क्षेत्र के पटोहा गानेपुर निवासी शिवप्रसाद दुबे के बैंक खाते से एटीएम के जरिए धोखेबाजों ने 27 हजार 800 रुपये उड़ा दिए। बैंक पहुंचे खाताधारक ने जब इसकी जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। उक्त खाताधारक का यूनियन बैंक की शाखा मालीपुर में खाता है। खाता धारक के मोबाइल फोन पर गत दिनों कॉल आयी। फोन करने वाले ने खुद को बैंक मुख्यालय मुंबई का अधिकारी बताया। कहा कि तुम्हारे खाते से रकम का हेर-फेर ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 09:43 PM (IST)
        

चौदह घंटे के सफर में आठ घंटे लेट हो रहीं ट्रेनें

train protracted eight hours from the declaration time

अंबेडकरनगर : लगातार तीसरे दिन बदहाल रेल यातायात ने यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी कर रखी है। नतीजतन चौदह घंटे के सफर में आठ से दस घंटे तक ट्रेनें विलंबित रहीं। इंतजार में यात्री प्लेटफार्म पर परेशानी झेलते रहे। वहीं आरक्षित टिकट निरस्त कराए जाने के लिए भी काउंटर पर भीड़ उमड़ी। गौरतलब है कि अकबरपुर जंक्शन से गुजरने वाली सुपर फास्ट, एक्सप्रेस तथा पैसेंजर ट्रेनों में दर्जनभर विलंबित रहीं। लखनऊ से बनारस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

यहां हर पल है रेल हादसे का खतरा

oops! here no security measures

(अंबेडकरनगर) : टांडा-अकबरपुर रेलवे लाइन पर पल-पल रेल हादसे का खतरा है। यह खतरा उन ग्रामीणों के लिए अधिक है जो मानव रहित रेलवे क्रासिंगों से आवागमन करने को विवश हैं। टांडा से अकबरपुर तक ट्रेनों के आवागमन को लेकर पटरियां बिछाई गई हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए टांडा से अकबरपुर तक चलने वाली दो डिब्बे की सवारी ट्रेन का संचालन 11 फरवरी 1983 में ठप हो गया। इसके बाद यहां बिछाई गई पटरियों पर सिर्फ मालगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 09:36 PM (IST)
        

अंशकालिक अनुदेशकों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

oppose for the demand

अंबेडकरनगर : आदर्श अंशकालिक अनुदेशक वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सोमवार को आक्रोशित अनुदेशकों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान जिलाधिकारी विवेक को ज्ञापन सौंप संविदा सेवा नवीनीकरण कराए जाने की मांग की गई। डीएम ने अनुदेशकों को विद्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किए जाने का निर्देश दिया है। संविदा सेवा के नवीनीकरण किए जाने के आश्वासन के बाद अनुदेशक शांत हुए। गौरतलब है कि उच्च प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 09:34 PM (IST)
        

गर्भस्थ शिशु की मौत, मार्ग जामकर प्रदर्शन

(अंबेडकरनगर) : स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से गर्भस्थ शिशु की प्रसव के दौरान मौत हो गई। परिवारीजनों ने चिकित्सक व नर्सो को खोजते रहे, परंतु सभी अस्पताल से नदारद रहे। गुस्साये परिवारीजनों व ग्रामीणों ने जिम्मेदार डाक्टरों व कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल के सामने जहांगीरगंज-बसखारी मार्ग जामकर दिया और जमकर प्रदर्शन किया। यह मामला अनियमितता व डाक्टरों के गायब रहने के लिए खासा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

बारिश से मौसम सुहाना, सड़कों पर जलभराव

weather changed due to heavily rainning

अंबेडकरनगर : शनिवार को शुरू हुई बारिश रविवार को पूरे शबाब पर रही। दिन भर हुई रुक-रुक कर बारिश ने मौसम को जहां खुशनुमा बना दिया। वहीं बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। किसानों ने धान रोपाई का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारंभ कर दिया है। बारिश से नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई है। शनिवार से शुरू हुई बारिश से जनजीवन को काफी राहत महसूस हुई है। रविवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही। आसमान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

सड़क हादसों में आठ घायल, चार की हालत गंभीर

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने चार घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। गत शनिवार की शाम जलालपुर थाना क्षेत्र के पेठिया गांव निवासी किशन (20) पुत्र राजकरन मौर्य मोटर साइकिल से स्थानीय बाजार सामान लाने जा रहा था। वह बरियावन-पट्टी मार्ग स्थित हेलालपुर गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

पौधरोपण कर बढ़ाएं धरती का श्रृंगार : प्रमुख

plantaion programme

(अंबेडकरनगर) : वन महोत्सव कार्यक्रम के छठें दिन बसखारी क्षेत्र के टांडा-आजमगढ़ कामन बैंक नहर पर पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत की। जिला वन अधिकारी एके शुक्ल की अगुआई में बसखारी ब्लॉक प्रमुख विजय वर्मा माथुर ने पौधरोपण करते हुए कहा कि यदि धरती का श्रृंगार करोगे, कभी न धरती सूखी होगी। उन्होंने पर्यावरण व उसके रखरखाव के बारे में लोगों को जानकारी दी। इस मौके पर वनाधिकारी एके शुक्ल ने बताया कि सात हेक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 09:10 PM (IST)
        

सरकार की उपेक्षा से बीपीएड डिग्री धारक आक्रोशित

bpd candidate repulsion about government

अंबेडकरनगर : मेजर ध्यानचंद खेल उत्थान समिति के तत्वाधान में संचालित प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा ने प्रदेश सरकार पर डिग्री धारकों के प्रति उपेक्षा बरतने का आरोप लगाया है। इसके विरोध में आगामी 27 जुलाई को जिला मुख्यालय पर आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी गई है। रविवार को कलेक्ट्रेट के निकट बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष बनवारी लाल गुप्त ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक पद पर भर्ती प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

बोलेरो जीप की टक्कर से महिला की मौत

अंबेडकरनगर : जलालपुर थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से महिला की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि चचेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। एंबुलेंस कर्मियों ने गंभीरावस्था में उसे पहले नगपुर फिर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जलालपुर संवादसूत्र के मुताबिक स्थानीय थाना क्षेत्र के नगपुर निवासी पन्नालाल का दत्तक पुत्र सुनील कुमार गुप्त (28) शनिवार की शाम करीब छह बजे मालीपुर थाना क्षेत्र के धवरुआ नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

सब्जी विक्रेता का मिला शव, हत्या की आशंका

अंबेडकरनगर : सम्मनपुर थाना क्षेत्र में सब्जी विक्रेता का क्षत-विक्षत शव पाया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिवारीजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले को दुर्घटना बता रही है। वहीं हत्या की प्रबल आशंका है। कोतवाली टांडा क्षेत्र के कस्बा मोहल्ला निवासी मोहम्मद सलीम (45) पुत्र रहमतउल्ला यहां कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के अब्दुल्लापुर मोहल्ले में वसी हसन के मकान में किराए पर रहते थे। वह सब्जी मंडी मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

शिक्षक दंपती व पुत्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर: पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने एक छात्र पर दुष्कर्म का प्रयास व उसके शिक्षक व मां-बाप पर मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। घटना 20 दिन पुरानी है। मामला महरुआ थाना क्षेत्र के गांव जैतूपुर के मजरे गोशाई का पूरा का है। उक्त गांव की एक 20 वर्षीय युवती गत 15 जून की शाम करीब साढ़े सात बजे खेत गई थी। जहां गांव के ही कक्षा 10 के छात्र ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। गुहार होने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

सात बीडीओ को जारी हुआ स्पष्टीकरण नोटिस

अंबेडकरनगर : मनरेगा योजना के तहत श्रम बजट व्यय किए जाने में पिछड़े सात खंड विकास अधिकारियों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया है। अधिकारियों से दो दिन में जवाब मांगे जाने के साथ ही निर्धारित बजट खर्च किए जाने का निर्देश दिया गया। गौरतलब है कि जिले में मनरेगा का संचालन बदतर हालात से गुजर रहा है। गत दिनों हुई समीक्षा बैठक के दौरान वित्तीय प्रगति के मामले में खराब दशा देखकर नाराज सीडीओ ने कार्रवाई क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें