Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की जारी हुई समय सारणी

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में लंबित चल रही 72 हजार 825 शिक्षकों की भर्ती को शासन ने हरी झंडी देते हुए शासनादेश जारी कर दिया है। इसके तहत शासन से जारी समय सारणी के मुताबिक आगामी 14 अगस्त तक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसकी शुरुआत गत सोमवार से ही कर दी गई है। इसके तहत शासन ने 30 जून तक जिला स्तर पर प्राप्त आवेदनपत्रों के कंप्यूटराइज्ड डाटा को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से प्राप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

शिकायतें आयीं 798, निस्तारित सिर्फ 11

798 complain occured,only79 get resolved

अंबेडकरनगर : जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तहसील मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी विवेक ने टांडा तहसील सभागार में जनसमस्याओं को सुना। उन्होंने मातहतों को तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापरक निस्तारण किए जाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर तहसीलों में कुल 798 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। जिसमें मौके पर महज 11 शिकायतों का निस्तारण हो सका। अकबरपुर तहसील के सभागार में जनसुनवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

मूल्य वृद्घि के विरोध में युवा कांग्रेसियों का प्रदर्शन

repulsion against price hike

अंबेडकरनगर : केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में वृद्धि और आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने के विरोध में युवा कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। युवा कांग्रेसी लोकसभा उपाध्यक्ष रेहान जैदी की अगुआई में नगर स्थित पुराने तहसील तिराहे पर एकत्र हुए। इसमें राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ता भी शामिल रहे। अगुआई कर रहे जैदी ने कहा कि चुनाव प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार को बर्खास्त किया जाए

BJP commrade repulsion

अंबेडकरनगर : विधानसभा पर प्रदर्शन कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर लखनऊ में हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग किया। इस दौरान आंदोलित कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित मांगपत्र सदर एसडीएम सोमदत्त मौर्य को सौंपा। आंदोलित कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष रामप्रकाश यादव ने कहा कि बिजली, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

महिला समेत दो पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

अंबेडकरनगर : धोखाधड़ी कर भूमि का बैनामा कराने एवं धन हड़पने के मामले में महिला समेत दो लोगों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज होगा। इस बाबत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पुलिस को आदेश दिया है। मामला तहसील टांडा क्षेत्र के मकोइया गांव का है। गांव निवासी रघुवीर पुत्र रामदास के औलाद नहीं है। वृद्ध रघुवीर घर पर अकेला रहता है। पटना मुबारकपुर गांव निवासी पवन कुमार पुत्र तीरथराज वृद्ध रघुवीर की देखरेख करता था। गत वर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

अल्लाह को आडंबर नहीं खुलूस-ए-दिल पसंद

Mazlis held

अंबेडकरनगर : बुझाओ जहन्नम की आग को मोमिन को इफ्तार कराकर। यह कथन है पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्ललाहो वाआलेही वस्ल्लम का। धर्म गुरु मौलाना वसी हसन खां ने शिया जामा मस्जिद मीरानपुर में स्व. सैयद मोहम्मद हारून रिजवी की मजलिस-ए-बरसी की मजलिस पढ़ते हुए कहा अल्लाह आडंबर नहीं बल्कि खुलूस-ए-दिल और नीयतों को पसंद फरमाता है। मौलाना वसी ने नबी-ए-करीम के हवाले से कहा यदि कोई अमीर आदमी दुनिया क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

आयुर्वेद व होम्योपैथ चिकित्सा सेवा का यहा घुट रहा दम

patient never get facilities from homeopatheic  ayurvedic hospitals

अंबेडकरनगर : यहां तो राजकीय होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक चिकित्सा सेवाओं का दम घुट रहा है। इन अस्पतालों में न तो दवाएं रहती हैं और न ही मरीजों को समुचित चिकित्सा सुविधाएं ही मुहैया करायी जा रही हैं। संसाधनों व सुविधाओं के अभाव में संचालित इन अस्पतालों में तैनात चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी हाजिरी लगा पगार लेने तक सीमित हैं। सोमवार को जागरण ने जब अस्पतालों की पड़ताल की तो हकीकत सामने आ गई। राजकीय होम्योपै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 10:10 PM (IST)
        

भूमि के बंटवारे को लेकर पिटाई

-राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र का मामला संवादसूत्र, आलापुर (अंबेडकरनगर) : भूमि बंटवारे को लेकर दबंगों ने एक व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी। उसकी हालत गंभीर होने पर उसे सीएचसी जहांगीरगंज में भर्ती कराया गया है। मामला थाना राजेसुल्तानपुर अंतर्गत नसीरपुर सिंघलपट्टी का है। उक्त गांव के निवासी मुक्कू व सुक्खू सगे पट्टीदार हैं। सोमवार को मुक्कू अपने निजी आबादी की भूमि पर चहारदीवारी बनवा रहे थे। इस पर उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 10:09 PM (IST)
        

नर्क से मुक्ति का माध्यम है रोजा

allah help those who do gud things

अंबेडकरनगर : पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्ललाहो वा आले ही वसल्लम का इर्शाद है रोजा जहन्नम की सिपर है। जो रोजेदार होंगे उन्हें नर्क से मुक्ति मिलेगी। इस्लाम धर्म का उक्त संबंध में जो आदेश-निर्देश है उसके अनुसार रोजा और नमाज प्रत्येक वयस्क मुसलमान, महिला, पुरुष पर वाजिब है। शिया जामा मस्जिद मीरानपुर के पेश इमाम मौलाना शुजा हैदर जैदी के अनुसार इस्लामी दृष्टिकोण से रमजान का महीना अति महत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 10:07 PM (IST)
        

ब्याज समेत हो बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान

voice raised for fair price

अंबेडकरनगर : भारतीय किसान मजदूर मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने दस सूत्री मांगों के समर्थन में कलेक्ट्रेट के निकट अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। आंदोलित कार्यकर्ता किसानों की भूमि छीनने वाले काले कानून को तत्काल समाप्त करने, गन्ना किसानों का बकाया मूल्य ब्याज सहित भुगतान करने आदि मांगों पर अड़े हुए हैं। धरना स्थल पर सभा को संबोधित करते किसान नेता रामसुरेश वर्मा ने कहा कि एफडीआइ लागू होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 10:06 PM (IST)
        

धोखाधड़ी करने वाला लेखपाल बर्खास्त

अंबेडकरनगर : आलापुर तहसील क्षेत्र में नौकरी हासिल करने के लिए धोखाधड़ी किए जाने का मामला संज्ञान में आया है। अपर जिलाधिकारी ने तथ्यों को छिपाकर नौकरी हासिल करने वाले लेखपाल को बर्खास्त कर दिया है। आरोपी को छह माह पहले ही मृतक आश्रित कोटे के तहत नियुक्ति मिली थी। मामले में आरोपी लेखपाल के अलावा तैनाती की रिपोर्ट अग्रसारित करने वाले लेखापाल, कानूनगो, तहसीलदार व तत्कालीन उप जिलाधिकारी के विरुद्ध कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 10:05 PM (IST)
        

बीईओ को जांच में संचालित नहीं मिला विद्यालय

अंबेडकरनगर : रामनगर शिक्षा क्षेत्र के मरौचा में विद्यालय की जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी को भी प्रकाश पूर्व माध्यमिक विद्यालय संचालित नहीं मिला। जांच के दौरान प्रबंधक द्वारा सहयोग नहीं करने पर बीएसए को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है। गौरतलब है कि आलापुर तहसील निवासी रामचंदर ने प्रकाश पूर्व माध्यमिक विद्यालय मरौचा के अस्तित्व में न होने की शिकायत तहसील दिवस में की थी। मामले में शिक्षा विभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 10:04 PM (IST)
        

आज से लौटेगी विद्यालयों में रौनक

session get starts today

अंबेडकरनगर : मंगलवार से नए शिक्षण सत्र की शुरूआत होने जा रही है। इसी के साथ करीब एक माह से बंद पड़े विद्यालयों में रौनक लौटेगी। माध्यमिक समेत परिषदीय विद्यालय मंगलवार से खुल रहे हैं। शासन की मंशा के अनुसार विभाग तैयारियों में जुटा है। जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा प्रधानाचार्यो की बैठक कर शिक्षण सत्र के सफल एवं गुणवत्ता परक संचालन के लिए निर्देशित किया जा चुका है। वहीं परिषदीय विद्यालयों में निशुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 10:03 PM (IST)
        

धूलभरी आंधी से कुछ देर थम गया यातायात

weather get changed

अंबेडकरनगर : पहले तेज धूल भरे अंधड़ से दुश्वारी फिर नगर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी से लोगों ने राहत महसूस किया। रविवार को दिन भर तेज धूप के बाद उमस के बीच शाम को अचानक मौसम ने करवट बदला। अचानक तेज आंधी के झोंकों के साथ गर्द गुबार ने ऐसा रूप दिखाया कि राहगीरों का सड़क पर चलना मुहाल हो गया। यहां तक कि कुछ समय के लिए जहां-तहां वाहनों को रुकने पर विवश होना पड़ा। बाद में इंद्र भगवान ने भीषण गर्मी से परे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 09:10 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 253 वादों का निस्तारण

जागरण कार्यालय, अंबेडकरनगर : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मेगा लोक अदालत का आयोजन जनपद न्यायाधीश राजकुमार की अध्यक्षता में किया गया। इसमें 253 वादों का निस्तारण कर 21 हजार 190 रुपये अर्थदंड आरोपित किया गया। वादों के निस्तारण से 431 लोग लाभांवित हुए। जनपद न्यायालय परिसर में आयोजित मेगा लोक अदालत में पारिवारिक न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश एक परिवारिक व नौ भरण पोषण वाद, अपर सत्र न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 09:09 PM (IST)
        

सड़क हादसों में पांच घायल

जागरण कार्यालय, अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में पांच लोग घायल हो गए। अहिरौली थाना क्षेत्र के सरैया गांव निवासी नीरज (17) पुत्र रवींद्र एवं बहन गुड़िया (20) घायल हो गए। घायलों को परिवारीजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उनका उपचार चल रहा है। शुकुलबाजार संवादसूत्र के मुताबिक बसखारी थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर गांव निवासी बाबूराम निषाद का (13) वर्षीय पुत्र विकास कसदहा मोड़ के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 09:08 PM (IST)
        

क्रीड़ाश्री पद सामाप्त कराना तानाशाही रवैये का द्योतक

protest against cancellation of coach recruitment

अंबेडकरनगर : भारतीय क्रीड़ाश्री संघ प्रदेश अध्यक्ष सदाचंद यादव ने कहा कि युवा कल्याण अधिकारी द्वारा क्रीड़ाश्री के पद को समाप्त करने की घोषणा उनके तानाशाही रवैये का द्योतक है। उन्होंने पद समाप्ति की घोषणा कर क्रीड़ाश्री के मनोबल को गिराने का कार्य किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कलेक्ट्रेट के निकट क्रीड़ाश्री की बैठक को संबोधित कर रहे थे। संघ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि क्रीड़ाश्री के पद की समाप्ति की घोषणा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 07:43 PM (IST)
        

संदिग्धावस्था में नरकंकाल बरामद

संवादसूत्र, जलालपुर (अंबेडकरनगर) : रविवार की भोर में सूचना पर थानांर्गत मीरापुर गांव पहुंची पुलिस ने तमसा के किनारे से नरकंकाल बरामद किया। नरकंकाल के डीएनए कराने के लिए भी अनुसंधान शाखा को भेजा जा रहा है। बरामद नरकंकाल व लिपटी जैकेट व अन्य वस्त्रों से थानांतर्गत कन्नूपुर निवासी गुमशुदा रामानंद सिंह के भाई रणधीर सिंह पुत्र तेज बहादुर सिंह ने अपने गुमशुदा भाई का ही होने की प्रबल आशंका जताई है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 07:42 PM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालयों में प्रवेश के लिए उमड़ी बालिकाएं

अंबेडकरनगर : जिले के आठ कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में बालिकाओं के पंजीयन के लिए शनिवार से तीन दिवसीय ग्रीष्म शिविर का आगाज हुआ। शिविर के दूसरे दिन भी विद्यालयों में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष आवेदन करने वाली बालिकाओं की भीड़ उमड़ी। पहली जुलाई को आवेदन पत्रों की जांच किए जाने के बाद प्रवेश दिया जाएगा। गौरतलब है कि शासन बालिकाओं की शिक्षा को गति देने के मकसद से कस्तूरबा विद्यालयों में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 07:41 PM (IST)
        

पर्यावरण संतुलन में वृक्षों की अहम भूमिका

plantation playing important role in environment

अंबेडकरनगर : वन विभाग द्वारा मालीपुर स्थित पौधशाला परिसर में जैव विविधता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसमें वक्ताओं ने प्रमुखता से पर्यावरण संतुलन में वृक्षों की अहम भूमिका बताते हुए वन संरक्षण अभियान में आवाम की सहभागिता पर जोर दिया। गोष्ठी के मुख्य अतिथि रहे परुइया आश्रम पीजी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. कुवर सिंह ने रेलीजियस मैथालोजी के हवाले से श्रीराम चंद्र जी के वन गमन से लेकर पूरे धार्मिक परिवे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Jun 2014 09:04 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें