Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

अधिवक्ताओं ने मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन

भीटी (अंबेडकरनगर) : आंदोलित अधिवक्ताओं ने शासन व मंत्री विरोधी नारेबाजी करते हुए कस्बे में घूमकर प्रदर्शन किया। इसके बाद मुख्य चौराहे पर पहुंचकर मार्ग जामकर दिया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्राप्त कर एसडीएम ने जाम समाप्त कराया। मामला भीटी तहसील का है। तहसील की 19 ग्राम पंचायतों के 39 राजस्व गांवों को अकबरपुर तहसील में मिलाए जाने संबंधी प्रस्ताव महीनों पहले राज्यमंत्री शंखलाल मांझी ने राजस्व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 10:22 PM (IST)
        

हम शपथ लेते हैं..मानवाधिकारों की रक्षा करेंगे

अंबेडकरनगर : हम शपथ लेते हैं कि मानव को संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों की रक्षा करेंगे। कोई ऐसा कार्य नहीं करेंगे जिससे मानवाधिकार का हनन हो। यह शपथ जिला अधिकारी विवेक ने मातहतों को दिलाई। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर सरकारी विभागों में अधिकारियों, कर्मचारियों को मानव अधिकारों की सुरक्षा के लिए उक्त शपथ दिलायी गई। कलेक्ट्रेट सभागार में यह कार्यक्रम हुआ। इसमें मानवीय मूल्यों का पूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 10:21 PM (IST)
        

मीडियाकर्मी को बम से उड़ाने की धमकी

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में विदेश से फोन कर एक मीडियाकर्मी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले का तफ्तीश शुरू कर दी है। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र चांदपुर निवासी अजीत प्रताप सिंह पुत्र सुरेंद्र कुमार सिंह लखनऊ से प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र में संवाददाता हैं। बुधवार की पूर्वाह्न इनके मोबाइल नंबर 9839129139 पर विदेश के मो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। सम्मनपुर थाना क्षेत्र के सिबलीपुर निवासी पिंटू मिश्र (27) पुत्र राम गोपाल मिश्र गत मंगलवार की शाम बाइक से घर जा रहे थे। वह गांव के समीप पहुंचे थे कि अचानक सामने आए बाइक सवार से टकराकर घायल हो गए। गत शाम बस्ती जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र स्थित अशोकपुर गांव निवासी उमेश कुमार यादव (24) पुत्र हरीराम बाइक से यहां टांडा कस्बे से व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

सत्यापन में संदिग्ध मिले 275 गैस कनेक्शन

अंबेडकरनगर : ऑयल कंपनियों के एलपीजी उपभोक्ताओं की संदिग्ध सूची ऑन लाइन जारी किए जाने पर खाद्य एवं रसद आयुक्त ने डी डुप्लीकेशन का सत्यापन कराने का फरमान जारी किया है। जिले में विभिन्न गैस एजेंसियों के 275 उपभोक्ताओं के कनेक्शन ऑनलाइन में संदिग्ध पाए गए हैं। खाद्य एवं रसद आयुक्त अजय चौहान के निर्देश पर जिलाधिकारी विवेक ने उपभोक्ताओं की संदिग्ध सूची का सत्यापन कराने का आदेश जिला पूर्ति अधिकारी को द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

खेती किसानी : मौसम के बदले मिजाज से फसलें प्रभावित होने की आशंका

अंबेडकरनगर : बारिश कम होने व हुदहुद के असर के कारण खरीफ की फसल में किसान नुकसान झेल चुका है। वर्तमान समय में बदले मौसम के मिजाज को लेकर किसान परेशान है। उसे आशंका है कि कहीं गेहूं व आलू की फसलें भी न प्रभावित हो जाएं। रबी की फसल में किसान प्रमुख रूप से गेहूं, सरसों व चना, मटर आदि की खेती करते हैं। वर्तमान में मौसम का जो मिजाज है उसको लेकर किसान चिंतित नजर आ रहे हैं। नौ दिसंबर तक तापमान नीचे की त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

पुलिस सुरक्षित नहीं रख सकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

टांडा (अंबेडकरनगर) : भसड़ा गांव के दलित रामनरायन की हत्या के मामले में दो वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी तहकीकात आगे नहीं बढ़ी। इस बीच मृतक के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट गायब हो गई है। कारण पुलिस उसे सुरक्षित नहीं रख सकी। विवेचना अधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रति मांगी है। मामला स्थानीय कोतवाली क्षेत्र का है। 19 मई 2012 को प्रात: भसड़ा गांव के बाहर स्थित एक कुएं में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

इंटरनेट ने बढ़ाई किताबों की दुनिया से दूरी

अंबेडकरनगर : इंटरनेट ने जहां एक ओर तमाम सुविधाएं दीं। वहीं इसके प्रचलन से छात्रों का रुझान किताबों की दुनिया के प्रति कम होता जा रहा है। कारण छात्र-छात्राएं अब पुस्तकालयों की बजाय मोबाइल स्क्रीन पर ही उलझे नजर आ रहे हैं। ऐसे में कॉलेजों के पुस्कालय में बेंच सूनी रहती हैं। इंटरनेट के मकड़जाल में उलझे युवा छात्र किताबों से दूर हो गए हैं। अब पुस्तकालयों में छात्रों में अखबार मैगजीन पढ़ने के लिए छीना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

करोड़ों खर्च फिर भी अधूरे रहे ख्वाब

टांडा (अंबेडकरनगर) : आवास विहीन शहरी गरीबों को पक्का आवास सुलभ कराए जाने के लिए नगर में तीन वर्ष पूर्व आवास निर्मित किए गए। आवंटन की प्रक्रिया पांच वर्ष बीतने के बाद भी पूर्ण नहीं हो सकी। ऐसे में करोड़ों रुपये तो खर्च हो गए, लेकिन गरीबों के ख्वाब अधूरे हैं। नगर के गरीब परिवारों को पक्के छतों का आवास उपलब्ध कराए जाने के लिए कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के अंतर्गत नगर के कूड़ा करकट एकत्र करने के स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 05:07 PM (IST)
        

ग्रामीण खेल प्रतियोगिता में टांडा व जहांगीरगंज का दबदबा

अंबेडकरनगर : जिला मुख्यालय स्थित एकलव्य स्टेडियम पर आयोजित जनपद स्तरीय दो दिवसीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को समारोह पूर्वक समापन हो गया। प्रतियोगिता में टांडा तथा जहांगीरगंज के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। समापन के मौके पर विजेता खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। राजीव गांधी खेल अभियान के तहत आयोजित प्रतियोगिता के दूसरे दिन भारोत्तोलन, वॉलीबाल तथा कबड्डी के खेल संपन्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

स्वच्छता मुहिम को सफल बनाने निकले नागरिक

अंबेडकरनगर : नगर में स्वच्छता की मुहिम को मंजिल तक पहुंचाने के लिए लोग सरकारी मशीनरी के भरोसे न रहकर खुद ही फावड़ा, झाड़ू लेकर मार्ग, नालियों तथा परिसर की सफाई करने को आतुर दिखने लगे हैं। मंगलवार को बभनगवां मोहल्ले में नागरिकों ने सफाई कर जागरण की स्वच्छता मुहिम को आगे बढ़ाया। भारी ठंड तथा कोहरे के बावजूद भी गंदगी पर वार करने के लिए नागरिकों का जोश कम होता नहीं दिख रहा है। इसी कड़ी में नागरिकों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:26 PM (IST)
        

कोहरे की बर्फीली बूदों से बढ़ रही ठिठुरन

अंबेडकरनगर : कोहरे के साथ टपकने वाली बर्फीली बूंदें लगातार ठिठुरन बढ़ा रही हैं। वहीं घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित है। ठंड से बचाव के लिए अलावा व बिजली चालित उपकरण सहारा बने हैं। मंगलवार की सुबह भी तेज कोहरे के बीच हुई। हालांकि दोपहर में कुछ देर के लिए हुई धूप से जनजीवन ने काफी राहत महसूस की। गलन के चलते शाम होते ही सड़कों पर सन्नाटा पसरने लगा। शहर में शाम सात बजे तक इक्का-दुक्का लोग ही दिख रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:25 PM (IST)
        

सोनिया गांधी त्याग की प्रतिमूर्ति

अंबेडकरनगर : अखिल भारतीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मानवीय संवेदनाओं, त्याग की प्रतिमूर्ति हैं। उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। जनहित के जितने कार्य संप्रग सरकार में हुए उतने किसी अन्य ने नहीं किए। उक्त बातें कांग्रेस जिलाध्यक्ष मेराजुद्दीन किछौछवी ने कहीं। वह तहसील तिराहे पर पार्टी द्वारा सोनिया गांधी के जन्मदिन पर आयोजित संकल्प दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। आयोजन पर पीसीसी सदस्य सरित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:24 PM (IST)
        

जिलों व दिलों के बीच दूरियां घटा रहा 54 करोड़ का पुल

अजय सिंह(अंबेडकरनगर) घाघरा नदी पर बहुप्रतीक्षित बिड़हरघाट पुल निर्माण 54 करोड़ की लागत से पूरा हो चुका है। अब इसके लोकार्पण की औपचारिकता भर शेष रह गई है। संभावना है कि जिले में आगमन पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी 17 दिसंबर को इसका लोकार्पण करेंगे। पुल बन जाने से बस्ती, संतकबीरनगर व गोरखपुर की दूरियां घट गई। इससे जहां कारोबार सुगम होता, वहीं वैवाहिक रिश्ते बढ़ने से दिलों का फासला भी कम होगा। पुल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:22 PM (IST)
        

किराना व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

-एसपी आवास के निकट दिन-दहाड़े हुई दुस्साहसिक वारदात -हमलावर व घटना के कारणों का नहीं लगा सुराग जागरण कार्यालय, अंबेडकरनगर : किराना व्यवसायी की दिन-दहाडे़ गोली मारकर हत्या कर दी गई। एसपी आवास के ठीक पीछे दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे भाग निकले। देर से पहुंची पुलिस के पास लकीर पीटने के सिवा कोई रास्ता नहीं था। घटना के कारणों व हमलावरों का पता नहीं चल सका। घटना मंगलवार की दोपहर कोत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 08:18 PM (IST)
        

सुबह नौ बजे से खुलेंगे प्राथमिक व जूनियर स्कूल

अंबेडकरनगर : मंगलवार से आगामी जनवरी माह के अंत तक प्राथमिक एवं जूनियर विद्यालयों के खुलने के समय में परिर्वतन कर दिया गया है। जिलाधिकारी विवेक ने नर्सरी से लेकर आठ तक की कक्षाओं का संचालन करने वाले विद्यालयों को सुबह नौ बजे के बाद खोलने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने सर्दी व कोहरे के प्रकोप को देखते हुए जिले में संचालित सभी परिषदीय, मदरसा, सीबीएसई, आइसीएसई बोर्ड मान्यता प्राप्त सरकारी एवं गैर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

सड़क हादसों में वृद्ध समेत चार घायल

अंबेडकरनगर : बीती रात अनियंत्रित ट्रेलर (बड़ा ट्रक) पीपल की डाल से टकराकर अनियंत्रित हो गया। ट्रेलर की टक्कर से सड़क के किनारे लगे बिजली के तीन खंभे धराशायी हो गए। वहीं जिले में हुए अन्य सड़क हादसों में वृद्ध समेत चार लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक बीती रात्रि अकबरपुर की ओर से तेज रफ्तार से जा रहा ट्रेलर मालीपुर थाना क्षेत्र स्थित खजुरी बाजार में अनियंत्रित हो गया। वह पीपल की डाल तोड़ते हुए खंभों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        

उर्वरक खरीदने वालों को दें कैशमेमो

अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी विवेक के निर्देशन में जिला कृषि अधिकारी सुभाष चंद्र ने उर्वरक प्रतिष्ठानों पर निरीक्षण कर नमूने एकत्र किए। साथ ही विक्रय किए गए उर्वरकों का कैशमेमो निर्गत करने का निर्देश दिया। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण में मेसर्स विजय कुमार गुप्त एवं चौरसिया खाद भंडार सैदापुर की दुकान बंद होने के कारण उन्हें चेतावनी दी गई। मेसर्स वर्मा खाद भंडार सद्दरपुर गंजा को प्रतिदिन कैश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 10:27 PM (IST)
        

मृतक के नाम ली जमानत

भीटी (अंबेडकरनगर) : शांतिभंग की आशंका की कार्रवाई में निरुद्ध आरोपी की जमानत मृतक के नाम पर ले ली गयी। यह कारनामा भीटी तहसील में हुआ है। वादी ने शपथ सहित मामले की शिकायत मंडलायुक्त, एसडीएम व पुलिस अधीक्षक से करते हुए दोषियों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। मामला भीटी थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के गांव सुगौटी निवासी रामसागर पुत्र रामकृपाल व रामचंदर के बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 10:26 PM (IST)
        

बहाल की जाए किसान मित्र योजना

राजेसुल्तानपुर (अंबेडकरनगर) : विकासखंड जहांगीरगंज मुख्यालय पर किसान मित्रों की बैठक किसान मित्र संघ अध्यक्ष कृष्णमणि मौर्य की अध्यक्षता में हुई। इसमें किसान मित्रों की अनदेखी सरकार द्वारा किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई। बैठक के माध्यम से प्रदेश सरकार से मांग की गयी कि किसान मित्र योजना बहाल किया जाए, किसान मित्रों को बकाया मानदेय दिया जाए। अध्यक्ष कृष्णमणि मौर्य ने कहा कि किसान मित्रों के अभाव स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 10:25 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें