Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

भक्तों की लगी है कतार भवानी

people do worship lord brahmcharini on second day of navratra

अंबेडकरनगर : बड़ा प्यारा सजा तेरा द्वार भवानी, भक्तों की लगी है कतार भवानी..। ऐसे भक्तिगगीतों के बीच नवरात्र के द्वितीय दिवस पर मां दुर्गा के ब्रह्माचारिणी स्वरूप के पूजन को श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचे। माता को धार व पुष्प अर्पित किए जाने के बाद विधि विधान से आरती उतारी गई। नगर के शहजादपुर पूर्वी नाका स्थित दुर्गा मंदिर पर श्रद्धालुओं की खासा भीड़ उमड़ी। हाथों में फूल व आरती की थाली लिए हुए श्रद्धा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

कक्ष निरीक्षक परीक्षा व्यवस्था से हुए मुक्त

invigilator resticated  to examination

अंबेडकरनगर : इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान सचल दस्ते ने निरीक्षण में लापरवाही करने वाले दो कक्ष निरीक्षकों को परीक्षा व्यवस्था से मुक्त कर दिया। अंतिम चरण में पहुंच चुकी बोर्ड परीक्षा में सचल दस्तों के हाथ अबतक कोई बड़ी कामयाबी नहीं लग सकी है। मंगलवार को प्रथम पाली में अंग्रेजी (द्वितीय प्रश्नपत्र) की परीक्षा जिले के 162 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। यहां पंजीकृत 22 हजार 133... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से मां-बेटी की मौत

mother-daughter died in road accident

(अंबेडकरनगर) : ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला व उसकी पांच माह की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। महिला का पति जख्मी हो गया। पुलिस ने ट्रक समेत चालक को पकड़ लिया है।मामला महरुआ थाना क्षेत्र का है। उक्त थाना क्षेत्र के गांव नरहरपुर निवासी दिनेश कुमार अपनी पत्‍‌नी सरिता (25) व पांच माह की पुत्री रुचि के साथ मंगलवार की दोपहर मोटर साइकिल से महरुआ गए थे। वहां से वह इसी थाना क्षेत्र स्थित गांव मथान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 08:01 PM (IST)
        

प्राथमिक विद्यालय में बंद रहा ताला

(अंबेडकरनगर) : शिक्षा क्षेत्र रामनगर अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय अन्नापुर में सोमवार को ताला बंद रहा। इससे बच्चे एवं कुछ अभिभावक परेशान हुए। बताया गया कि पूर्व में इस दिन अवकाश घोषित था लेकिन बाद में उसे निरस्त करते हुए एक अप्रैल कर दिया गया। बावजूद इसके शिक्षा विभाग के आला हाकिम बंद स्कूलों की सुधि लेना जरूरी नहीं समझे। सूत्रों की मानें तो शिक्षा क्षेत्र के आधे से अधिक स्कूल बंद रहे। खंड शिक्षा अधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 10:22 PM (IST)
        

केंद्र व्यवस्थापक हटे, परीक्षा निरस्त

अंबेडकरनगर : डॉ. अशोक स्मारक महाविद्यालय में सुनियोजित नकल का भंडाफोड़ होने के चार दिन बाद अवध विवि प्रशासन हरकत में आया। मामले को गंभीरता से लेते हुए कुलपति ने संबंधित तिथि में एक पाली की परीक्षा को निरस्त कर केंद्राध्यक्ष को हटा दिया। साथ ही महाविद्यालय प्रबंधक को कड़ा चेतावनी पत्र जारी किया है। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र स्थित उक्त महाविद्यालय में सुनियोजित नकल का भंडाफोड़ गत गुरुवार को फूटा। सटीक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 10:20 PM (IST)
        

पांच हजार लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई

अंबेडकरनगर : लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी जोर आजमाइश में लगे हैं। प्रशासन निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने की तैयारी में जुटा है। इसी क्रम में पुलिस महकमे ने गत पखवारेभर में तीन शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर पांच हजार अराजकतत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की है। लोकसभा चुनाव के तहत जिले में पांचवें चरण में पांच विधानसभाओं में मतदान सात मई को होगा। इसके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 10:17 PM (IST)
        

खर्च नहीं हो सके करोड़ों रुपये, शासन को वापस

oops... budget not spend... so now returning to administration

अंबेडकरनगर : वित्तीय वर्ष के समापन तक बजट खर्च करने में नाकाम विभागों ने शासन को करोड़ों रुपये वापस कर दिए हैं। इसके पीछे आचार संहिता लागू होने तथा बिल देर से प्रस्तुत किए जाने का वास्ता दिया जा रहा है। गौरतलब है कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से परिषदीय वेतन भुगतान के छह करोड़ तथा वित्तीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के पांच करोड़ रुपये वापस किए गए हैं। वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक शिक्षा) केके पांडेय ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 10:15 PM (IST)
        

नकब लगा मोबाइल की दुकान में लाखों की चोरी

theft lacs amount from mobile shop

(अंबेडकरनगर) : मोबाइल फोन की दुकान में नकब लगा चोर नकदी समेत लाखों का माल बटोर ले गए। बाजार में बढ़ती चोरी की घटनाओं से आक्रोशित व्यापारियों ने घटना के राजफाश के लिए पुलिस को 24 घंटे की मोहलत दी है। ऐसा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। मामला महरुआ थाने की बाजार आनंद नगर का है। स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव चक्रसेनपुर निवासी सुनील यादव पुत्र रामजियावन की अनु कम्युनिकेशन के नाम से उक्त बाजार में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 10:14 PM (IST)
        

शैलपुत्री स्वरूप के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

people do lord durga worship

अंबेडकरनगर : चैत्र नवरात्र का शुभारंभ होते ही नगर से लेकर ग्रामीणांचल तक मां दुर्गा के जयकारों से वातावरण गुंजायमान रहा। पहले दिन मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप शैलपुत्री के दर्शन-पूजन को मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। सुगंधित फूलों से सजे माता के दरबार में उपवास रख पहुंच श्रद्धालुओं ने हवन व आरती कर मुराद मांगी। नगर के शहजादपुर चौक स्थित प्राचीन शीतला माता मंदिर पर सुबह से ही श्रद्धालुओं का ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 10:12 PM (IST)
        

नवरात्र के शुभारंभ पर फूलों से सजा मां का दरबार

let do worship of goddess Durga

अंबेडकरनगर : सोमवार से शुरू हो रहे पावन नवरात्र पर्व की तैयारियों को लेकर जिले के सभी मंदिरों पर साफ-सफाई के बाद रंगबिरंगे फूलों से सजाया जा रहा है। मंदिरों पर प्रात: काल से ही पूजन अर्चन शुरू होगा। सोमवार को मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप शैलपुत्री की पूजा श्रद्धालु करेंगे। वर्ष में चार बार आने वाले नवरात्र में चैत्र नवरात्र का विशेष महत्व होता है। चैत्र नवरात्र से ही विक्रम संवत का प्रारंभ होता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 09:42 PM (IST)
        

वृद्ध के सीने में भाला घोंप की हत्या

assissnation of a people due to normal talk

अंबेडकरनगर: मामूली विवाद के चलते वृद्ध की भाला घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की पुत्री की तहरीर पर पुलिस ने तीन आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के विशुनपुर बजदहा गांव का है। गांव निवासी संतोष सिंह पुत्र तेज प्रताप सिंह व फौजदार सिंह पुत्र अभिराज सिंह दोनों पड़ोसी है। बताया जाता है कि दोनों परिवारों में शराब के नशे में धुत होकर आए दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 09:40 PM (IST)
        

लोस चुनाव में दांव मारने की तैयारी

preparing to chasing dream of loksabha election

अंबेडकरनगर : आसन्न लोकसभा चुनाव में ग्राम प्रधान संघ दांव मारने की तैयारी कर रहा है। ग्राम प्रधान इंद्रमणि मिश्र की ओर से लोकसभा चुनाव लड़े जाने की इच्छा जताते संगठन के प्रदेश प्रभारी को अवगत कराया है। इस संबंध में संगठन ने ब्लाक पदाधिकारियों के अलावा ग्राम प्रधानों से राय एकत्र करने का निर्देश दिया गया है। रविवार को नगर के एक सभागार में पंचायत प्रतिनिधियों का एक दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया गया। का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 09:38 PM (IST)
        

1400 रुपये में होगी गेहूं खरीद

अंबेडकरनगर : मूल्य समर्थन योजना के तहत किसानों को गेहूं की उपज का उचित लाभ दिलाने के लिए विभागीय स्तर से तैयारी को अंतिम रूम देने की कवायद जोरों पर है। इस वर्ष गेहूं के मूल्य में इजाफा होने से किसान 1400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से क्रय केंद्रों पर गेहूं की बिक्री करेंगे। हालांकि शासन के निर्देश पर क्रय केंद्रों की संख्या कम किए जाने से किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 08:47 PM (IST)
        

टीईटी अभ्यर्थियों ने अबीर-गुलाल उड़ा मनाई होली

अंबेडकरनगर : सुप्रीम कोर्ट से टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती किए जाने का फैसला आने के बाद टीईटी अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई। टीईटी संघर्ष मोर्चो के बैनर तले न्याय के लिए आंदोलित अभ्यर्थियों ने जमकर होली खेली। एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगा तथा मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। कलेक्ट्रेट के निकट आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि होली का त्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 08:46 PM (IST)
        

बिजली के जर्जर तार व गडढ़ायुक्त सड़के बनी मुसीबत

ahirana wards suffering so many problem

अंबेडकरनगर : जिला मुख्यालय के फैजाबाद मार्ग पर स्थित मीरानपुर वार्ड के कई मोहल्ले अभी विकास से अछूते है। यह मोहल्ले पालिका की उपेक्षा का दंश झेल रहे है। नगर में शुमार होने के बाद भी यहां चुस्त-दुरुस्त जनसुविधाओं का टोटा है। जल निकासी, गंदगी, स्ट्रीट लाइट एवं जर्जर बिजली आपूर्ति अहम समस्या बनी हुई है। वार्ड में बदहाली को लेकर स्थानीय नागरिक पालिका प्रशासन के रवैये से आहत है। नगर पालिका परिषद के व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 08:45 PM (IST)
        

इंटर की परीक्षा से 571 परीक्षार्थियों ने कसा किनारा

571 student withdrawn to examination

अंबेडकरनगर : इंटरमीडिएट की परीक्षा से 571 परीक्षार्थियों ने किनारा कस लिया। परीक्षा की सुचिता को परखने निकले सचल दस्ते शनिवार को खाली हाथ ही लौटे। दोनों पालियों में सकुशल परीक्षा संपन्न होने के बाद संकलन केंद्र पर उत्तर पुस्तिकाएं जमा कर दी गई हैं। शनिवार को प्रथम पाली में इंटरमीडिएट (नागरिक शास्त्र, द्वितीय प्रश्नपत्र) की परीक्षा जिले के 134 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न कराई गई। यहां पंजीकृत 9075 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Mar 2014 09:51 PM (IST)
        

सैफ की जमानत याचिका खारिज

अंबेडकरनगर : बहुचर्चित राममोहन उर्फ शीतल गुप्त हत्याकांड के सूत्रधार सैफ उर्फ अबूबकर पर दर्ज पुलिस बल पर प्राणघातक हमले के मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट ने जमानत याचिका खारिज कर दी। मामला जलालपुर थाना क्षेत्र का है। अलीगंज थाना क्षेत्र में हुए राममोहन हत्याकांड मामले में फरार चल रहे अबूबकर उर्फ सैफ को जलालपुर पुलिस ने गत फरवरी माह में वाजिदपुर गांव से गिरफ्तार किया था। मामले में पुलिस ने सैफ के वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Mar 2014 09:49 PM (IST)
        

दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर: गत दिनों गोकुलापुर गांव में विवाहिता का जला शव बरामद होने के मामले में पुलिस ने एसपी के हस्तक्षेप के बाद दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया। मामले में मृतका की सास, ससुर, चचिया ससुर, जेठानी को नामजद किया गया है। गत 23 मार्च की सुबह कोतवाली टांडा क्षेत्र स्थित उक्त गांव के निकट सूखे नाले में महिला का जला शव पुलिस ने बरामद किया। मृतका की पहचान गांव के दानबहादुर के पुत्र महेंद्र उर्फ सोनू वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Mar 2014 09:46 PM (IST)
        

मॉडल स्कूलों के निर्माण पर जांच की आंच

model school construction is under observation

अंबेडकरनगर : करोड़ों रुपये की लागत से जिले में निर्माणाधीन मॉडल स्कूलों पर जांच की आंच पड़ने लगी है। एसडीएम की अध्यक्षता वाली तकनीकी जांच टीम ने निर्माणाधीन चार मॉडल स्कूलों में से तीन पर उंगली उठाई है। मामले में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान की ओर से संबंधित कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी किया गया है। गौरतलब है कि जिले के विभिन्न शिक्षा क्षेत्रों में तीन करोड़ दो लाख रुपये की लागत से चार मॉडल स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Mar 2014 09:45 PM (IST)
        

रामचंद्र अध्यक्ष व विशाल सचिव निर्वाचित

bar association election get over

अंबेडकरनगर : बार एसोसिएशन से संबद्ध अधिवक्ता कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सचिव पद का मतदान गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ। इसमें रामचंद्र लाल श्रीवास्तव अध्यक्ष एवं विशाल सिंह सचिव पद पर निर्वाचित हुए। वहीं नौ अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि दो लोग वोट डालने से कन्नी काट गए। गत दिनों अधिवक्ता कल्याण समिति के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ कार्यकारिणी के चुनाव में विशाल सिंह, वसीम अब्बास, संजीव कुमार स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Mar 2014 09:40 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »