अंबेडकरनगर

  • विधायक के हस्तक्षेप पर वार्ता, आम सभा में फैसला

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:56 PM (IST)

    आलापुर (अंबेडकरनगर) : तहसील में अधिवक्ताओं द्वारा तहसीलदार न्यायालय के बहिष्कार को लेकर आमजन को हो रहीं दिक्कतों से निजात दिलाने के लिये स्थानीय विधायक का हस्तक्षेप भी कारगर नहीं हो सका। अधिवक्ता वार्ता के क्रम में आमसभा में फैसला लेंगे जिसके लिए शीघ्र ही तिथि मुकर्रर की जाएगी। गौरतलब है कि तहसीलदार न्यायालय पर व्याप्त मनमानी को लेकर अधिवक्ता संघ उनके न्यायालय, कार्यालय का अनिश्चितकालीन बहिष... और पढ़ें »

  • सदाराम की सदाबहार समाजसेवा

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:56 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : समाजसेवा की सीख सदाराम वर्मा से ली जा सकती है। कारण ये बहुत बड़ा सोचने और करने के बजाय छोटे-छोटे कार्यों से ही लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। यह सिलसिला पिछले पांच सालों से लगातार जारी है। नगर के औलियापुर निवासी सदाराम सीट कवर व बैग आदि बनाने का कार्य करते हैं। पांच साल पहले उन्होंने समाज के लिए कुछ करने की सोची। इसी के तहत उन्होंने नगर के बस स्टेशन के सामने जल प्याऊ लग... और पढ़ें »

  • चिकित्सक एवं एसटीएस रहे नदारद

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:55 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिला पंचायत सदस्य द्वारा सीएचसी कटेहरी पर किए गए हंगामे के बाद सीएमओ ने दो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एक चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी नदारद मिले। सीएमओ ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। गत सोमवार की रात जिला पंचायत सदस्य सतीश भारती ने सीएचसी कटेहरी पर नशे में धुत होकर हंगामा किया था। मामले में पुलिस ने प्रभारी चिकित्साधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। ग... और पढ़ें »

  • बाटम::शौचालय में भंडार, सिस्टम पर सवाल

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:55 PM (IST)

    जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : रामनगर विकासखंड का बारीडीह सिकंदरपुर गांव वित्तीय वर्ष 2015-16 में डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चयनित हैं। लाखों खर्च के बावजूद गांव की तस्वीर बदरंग ही बनी है। आलम यह है कि शौचालय भंडार गृह बने हैं। अधूरे आवास गरीबों को छांव तक नहीं दे पा रहे। सड़क बनने के साथ ही उखड़ने लगी। गांव में जाने के लिए मुख्य मार्ग से करीब पौने दो किलोमीटर तक की लंबाई की जिस... और पढ़ें »

  • एसटीएफ ने ढूंढ निकाली किशोरी

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    टांडा (अंबेडकरनगर) : दौलतपुर हाजलपट्टी गांव से अगवा की गई किशोरी को बरामद करने के मामले में यहां पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। डीजीपी के निर्देश पर एसटीएफ ने उन्नाव जनपद से बरामद कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उसका बयान कराने कोर्ट ले गई, लेकिन बयान नहीं हो सका है। कोतवाली के उक्त गांव की रहने वाली किशोरी गत 25 जनवरी को स्कूल गयी थी, इसी दौरान लापता हो गई। पीड़ित भाई ने एक महिला व मो... और पढ़ें »

  • धमकाने वालों की जल्द हो गिरफ्तारी

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    भीटी (अंबेडकरनगर) : माफिया के गुर्गों द्वारा दी गई धमकी मामले से क्षुब्ध सांसद ने भीटी तहसील दिवस में पहुंचकर एसपी से कार्रवाई की प्रगति जानी। साथ ही भीटी कस्बे में लगने वाले जाम के स्थायी निदान के बाबत चर्चा की। एसपी ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। मंगलवार को वाहन साइड लगाने को लेकर कार सवार तीन युवकों ने सांसद डॉ. हरिओम पांडेय के पुत्र अवनीश पांडेय को गली-गलौज देते हुए धमक... और पढ़ें »

  • शार्ट सर्किट से लगी आग, स्टूडियो राख

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:53 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : विद्युत शार्ट सर्किट से फोटो स्टूडियो में लगी आग से करीब दस लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र का है। क्षेत्र के मोहसिनपुर मंसूरपुर गांव निवासी बलराम मौर्य का नगर के मुरादाबाद मुहल्ले में फोटो स्टूडियो है। गत मंगलवार की शाम वह दुकान बंद कर घर चले गए। शाम करीब नौ बजे विद्युत... और पढ़ें »

  • खाद्य सुरक्षा अफसरों की तैनाती, संकट दूर

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:47 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : खाद्य एवं सुरक्षा विभाग में अधिकारियों की कमी दूर हो गई है। शासन स्तर से खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की तैनाती किए जाने के बाद जनपदीय ढ़ांचा मजबूत हो गया है। हालांकि संसाधनों की कमी अभी भी विभाग के कामकाज में बाधक बन रही है। जबकि विभाग की ओर से जिले नगर पंचायतों और जलालपुर नगरपालिका में पदों का ही सृजन ही नहीं किया गया है। विभाग की ओर से जिले की अकबरपुर और टांडा नगरपालिका के अलावा सभ... और पढ़ें »

  • उपनिरीक्षक को निलंबित करने का छाया रहा मुद्दा

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:46 PM (IST)

    भीटी (अंबेडकरनगर) : भाकियू ने भीटी तहसील परिसर में पंचायत आयोजित की। इस दौरान भीटी थाने में तैनात उपनिरीक्षक को निलंबित किए जाने का मुद्दा छाया रहा। बहोरिकपुर गांव के दर्जनों पुरुष व महिलाओं ने एसपी के समक्ष पेश होकर उक्त उपनिरीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। एसपी ने तत्काल एसओ को उपनिरीक्षक का क्षेत्र बदलने का निर्देश दिया तथा सीओ की जांच रिपोर्ट आते ही कार्रवाई का आश्वासन ग्रामीणों को दिया... और पढ़ें »

  • चौकिंएगा नहीं, स्कूल की छुंट्टी नहीं बच्चे नहीं आए हैं

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:46 PM (IST)

    जलालपुर (अंबेडकरनगर) : यदि आप परिषदीय विद्यालय में जा रहे हैं तो सन्नाटा देखकर छुंट्टी नहीं मान लीजिए। स्कूल में छुंट्टी नहीं, बच्चे ही नहीं आ रहे हैं। उनके लिए पढ़ाई से ज्यादा सहालग जरूरी है, कुछ खेती में व्यस्त हैं। ऐसे में शिक्षक भी गपशप कर लौट रहे हैं। बुधवार को शिक्षा क्षेत्र जलालपुर के कुछ विद्यालयों का जागरण टीम ने जायजा लिया तो यह स्थिति सामने आयी।--------- दिन-बुधवार।-स्थान - प्राथमिक व... और पढ़ें »

  • खेद है! इस एटीएम से रुपये नहीं निकलते

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:46 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : आप एटीएम पर रुपये निकालने जा रहे हैं, तो हो सकता है आपको इसके लिए शहर का चक्कर ही लगाना पड़ जाए। क्योंकि जिले में अधिकांश एटीएम खराब रहते हैं अथवा उनमें रुपये नहीं रहते हैं। वहां जाकर आपको बोर्ड मिलेगा, 'इस एटीएम में रुपये नहीं हैं'। दरअसल रिजर्व बैंक के करेंसी चेस्ट में ही नोटों का संकट न होने की वजह से एटीएम खाली हो गए हैं। जिससे लोगों को धन निकासी के लिए परेशानी का सामना करना रहा ह... और पढ़ें »

  • हवा में अभियान, सड़कों पर कुत्ते

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : नगर पालिका परिक्षेत्र में आवारा कुत्तों एवं पशुओं की भरमार है। इनके हमले से रोजाना लोग घायल हो रहे हैं। इसकी ताईद जिला अस्पताल में एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगवाने वाले मरीजों से हो रही है। इसके बावजूद पालिका प्रशासन द्वारा इनकी धरपकड़ के लिए अभी तक अभियान नहीं चलाया जा सका है। पालिका प्रशासन नागरिकों की इस समस्या से कोई सरोकार नहीं रखता है। जिला मुख्यालय स्थित नगर पालिका परिषद अकबरपुर... और पढ़ें »

  • झुलसे अरमानों को नहीं मिली राहत की फुहार

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    अजय सिंह, अंबेडकरनगर आलापुर तहसील के रामजी तिवारी व महेंद्र मिश्र ने करीब 15-15 बीघा भूमि पर धान की रोपाई करायी थी। सोचा था कि धान का उत्पादन कर वह मुनाफा कमाएं। मुनाफे की राशि का इस्तेमाल घरेलू खर्च के साथ ही परिवार के विकास में लगाएंगे, लेकिन इनके अरमानों पर पानी फिर गया। कारण पिछली बार बारिश न होने से फसल पूरी तरह नष्ट हो गयी। मदद के नाम पर धेला तक न मिला। इसी क्षेत्र के साबितपुर निवासी शंक... और पढ़ें »

  • तहसील दिवस में प्रतिनिधि नहीं खुद आएं अफसर

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : तहसील दिवस में खुद की मौजूदगी के बजाय अपना प्रतिनिधि भेजने वाले अधिकारियों के प्रति मंडलायुक्त एसपी मिश्र ने कड़ी नाराजगी जतायी है। उन्होंने निर्देश दिया है कि कोई भी अधिकारी तभी अपना प्रतिनिधि भेज सकता है जब उसे लिखित अनुमति मिली हो। इससे पूर्व मंडलायुक्त दोपहर में अकबरपुर तहसील दिवस में शामिल हुए। उन्होंने करीब ढाई घंटे मौजूद रहकर समस्याएं सुनीं और मातहतों को निस्तारण का निर्देश दिय... और पढ़ें »

  • आग से लाखों की क्षति, महिलाएं झुलसीं

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 01:32 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : अज्ञात कारणों से लगी आग से दो महिलाएं व दो पशु झुलस गए तथा लाखों की क्षति हुई। ग्रामीणों व अग्निशमन दस्ते के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। थाना जहांगीरगंज के हुसेनपुरखुर्द निवासी राघव प्रसाद मिश्र के घर हादसा उस समय हुआ, जब परिजन मकानों में सो रहे थे। पशुशाला में आग की लपटें दिखाई दीं, जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग बगल में बने एक भवन को अपने आगोश में ले लिया और वह धूं-धूंकर जलने ... और पढ़ें »

  • माफिया के गुर्गों ने सांसद पुत्र को दी धमकी

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 01:31 AM (IST)

    भीटी (अंबेडकरनगर) : कार सवार तीन युवकों ने भीड़ भरे भीटी कस्बे में सांसद पुत्र से गाली-गलौज करते हुए देख लेने की धमकी दी। पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली है। आरोपी एक माफिया के गुर्गे बताए गए हैं। वाहन नंबर के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त के प्रयास में पुलिस जुटी है। भीटी थाना क्षेत्र के गांव वीर¨सहपुर निवासी डॉ. हरिओम पांडेय अंबेडकरनगर से भाजपा सांसद हैं। फैजाबाद जिले के हैदरगंज थाना क्षेत्... और पढ़ें »

  • सीडीपीओ ने कब्जे में लिया केंद्र

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 01:29 AM (IST)

    जलालपुर (अंबेडकरनगर) : गांव के एक व्यक्ति की चेतावनी से दहशतजदा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की शिकायत पर सीडीपीओ बलराम ¨सह ने आंगनबाड़ी केंद्र को कब्जे में लेते हुए युवक को चेताया। कार्यकर्ता के साथ बदसलूकी पर युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा देने की चेतावनी दी। प्रकरण मालीपुर थाना क्षेत्र के ज्योतिपुर समैसा गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़ा है। केंद्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हीरा देवी को गांव के ही लालमण... और पढ़ें »

  • आक्रोशित ग्राहकों ने मार्गजाम कर किया हंगामा

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 01:28 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : सहालग के दौर में अवकाश के कारण बैंक बंद रहे। वहीं एटीएम से रुपये न निकलने से नाराज लोगों ने एसबीआइ बैंक शाखा के समक्ष मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया। इसके बाद हरकत में आए बैंक प्रशासन ने एटीएम मशीन में रुपये डलवाए। महावीर जयंती के अवसर पर अवकाश के कारण मंगलवार को बैंक बंद रहे। नतीजतन सहालग के कारण एटीएम बूथों पर धन निकासी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। रुपये न होने के कारण लोगों को राहत नह... और पढ़ें »

  • सरकारी भूमि से हटवाएं कब्जे

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 01:27 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक गुट) ने सरकारी भूमि और तालाबों पर हो रहे अवैध कब्जे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट के निकट धरना दिया। जिलाध्यक्ष नन्हेलाल उर्फ चलाकू पाल ने किसानों और गरीबों की समस्याओं को उठाते हुए प्रशासन से इसके समबद्ध तरीके से निदान कराने की मांग की। संगठन ने जनसमस्याओं के साथ ही सरकारी संपत्ति का संरक्षण करने तथा अवैध कब्जे से मुक्त नहीं कराए जा... और पढ़ें »

  • खतरा बने पांच सौ आवारा कुत्ते

            
    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 01:25 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : शहर में ही करीब पांच सौ आवारा कुत्ते जन-जीवन पर खतरा बने हैं। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में इनकी तादाद हजारों है। इनके हमले में रोजाना लोग घायल हो रहे। कुछ की तो असमय मौत भी हो जाती है। इसके अलावा गाय, बंदर, सांड और जंगली सूअर के हमले की घटनाएं भी लगातार हो रही हैं। इन पर नियंत्रण के लिए प्रशासन, पशु चिकित्सा विभाग अथवा नगरपालिका की ओर से सार्थक पहल नहीं की जा रही है। सरकारी तंत्र की ... और पढ़ें »

(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें