Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

सड़क हादसे में बोलेरो चालक की मौत

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में बोलेरो जीप चालक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि सात लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। गत मंगलवार की रात करीब 10 बजे जैतपुर थाना क्षेत्र के मुंडेहरा गांव निवासी लल्लन ¨सह 40 पुत्र राजापाल ¨सह बोलेरो जीप से जलालपुर से घर जा रहे थे। वह कन्नूपुर पेठिया गांव के समीप पहुंचे थे कि सामने से आ रही ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 11:38 PM (IST)
        

प्रधान की पिटाई, मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : अधिवक्ता की भूमि पर ग्राम प्रधान को जबरन चकमार्ग की पटाई करना महंगा पड़ा। अधिवक्ता व उसके परिजनों ने प्रधान की पिटाई कर दी। भुक्तभोगी की तहरीर पर पुलिस ने अधिवक्ता व परिजनों पर मुकदमा दर्ज किया है। मामला थाना आलापुर के न्यौरी का है। यहां के निवासी अधिवक्ता वकार अहमद पुत्र सुयेब अहमद के खतौनी की कुछ भूमि लेते हुए प्रधान चकमार्ग की पटाई मजदूरों से करा रहे थे। जब अधिवक्ता एवं उनके परिजनों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 03:25 PM (IST)
        

विकास कार्यो की फर्जी रिपोर्टिग पर प्रमुख सचिव खफा

अंबेडकरनगर : प्रमुख सचिव डॉ. सूर्य प्रताप सिंह ने मंगलवार को लोहिया समग्र ग्राम संग्रामपुर का भौतिक सत्यापन किया। मौके पर विकास कार्यो की गलत सूचना दिए जाने का मामला पकड़े जाने पर प्रमुख सचिव खफा हो गए। एडीओ (पंचायत) को प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने का निर्देश दिया। वित्तीय वर्ष 2013-14 में चयनित हुए लोहिया गांव का निरीक्षण करने पहुंचे प्रमुख सचिव (उद्यम विभाग) डॉ. एसपी सिंह ने गांव पहुंचकर विकास का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 03:25 PM (IST)
        

ढोल नगाड़े की धुन पर थिरके आप कार्यकर्ता

अंबेडकरनगर : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से हुई जीत पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर में विजय जुलूस निकाल खुशी जतायी। इस दौरान ढोल-नगाड़े की धुन पर जमकर थिरके। जिला संगठन संयोजक शचींद्र कुमार ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत असत्य पर सत्य एवं भ्रष्टाचार मिटाने की जीत है। पार्टी को मिला भारी बहुमत से गदगद महिला प्रकोष्ठ संयोजक नीलम ¨सह ने कहा कि दिल्ली की जनता ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 03:25 PM (IST)
        

आजमगढ़ ने एक अंक से दर्ज की जीत

अंबेडकरनगर : नेशनल क्लब मिझौड़ा के तत्वावधान में मंगलवार को दो दिवसीय प्रांतीय कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रतियोगिता का उदघाटन टांडा के सपा विधायक अजीमुलहक पहलवान ने किया। उदघाटन मैच आजमगढ़ व फैजाबाद जिले की शेरवाघाट टीमों के बीच खेला गया। रोचक मुकाबले में आजमगढ़ ने एक अंक से जीत दर्ज की। उदघाटन मैच में आजमगढ़ की टीम ने शेरवा की टीम को 19-18 अंकों से पराजित किया। वहीं दूसरे मुकाबले में देव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 03:25 PM (IST)
        

भाजपा की उल्टी गिनती शुरू

अंबेडकरनगर : प्रदेश सरकार द्वारा चलायी गईं जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है। किसान, बुनकर, व्यापारी लाभांवित हो रहे हैं। यह बातें दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा ने रफीगंज डाक बंगले पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं। मंत्री ने कहा कि भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। जिसकी बानगी दिल्ली विधानसभा चुनाव है। प्रदेश में सत्ता पर काबिज होने का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 03:25 PM (IST)
        

25 संवेदनशील व 14 परीक्षा केंद्र अतिसंवेदनशील

अंबेडकरनगर : आसन्न बोर्ड परीक्षा की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। ऐसे में जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जिले में 25 संवेदनशील तथा 14 अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों को चिह्नित किया जा चुका है। यहां स्टेटिक मजिस्ट्रेटों के अलावा जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगें। परीक्षा की सुचिता पर निगरानी के लिए पांच सचल दलों का गठन पूरा हो गया है। इसमें माध्यमिक तथा बेसिक के अधिकारी व कर्मचारी समेत 25 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 12:01 AM (IST)
        

एथलेटिक्स प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

अंबेडकरनगर : जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। इस दौरान खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिले में प्रथम स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर आयोजित प्रतियोगिता में भागीदारी करने का मौका मिलेगा। जिला मुख्यालय स्थित एकलव्य स्पोटर्स स्टेडियम पर हुए आयोजन के दौरान 100 मीटर दौड़ में विपिन यादव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 11:59 PM (IST)
        

स्कूल जा रही छात्रा का अपहरण

टांडा : घर से स्कूल पढ़ने जा रही छात्रा को बहला-फुसलाकर एक युवक ने अगवा कर लिया। काफी खोजबीन के बाद भी छात्रा का पता न चलने पर उसके पिता ने तहरीर दी। इसपर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया है। मामला थाना इब्राहिमपुर का है। केदारनगर की 15 वर्षीय दलित छात्रा घर से बालिका इंटर कॉलेज नाऊसांडा में पढ़ने जाने के लिए निकली थी। छात्रा के पिता ने इब्राहिमपुर पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनकी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 11:57 PM (IST)
        

समाधान दिवस से नदारद रहे कर्मचारी

अंबेडकरनगर : नगरीय क्षेत्र के वा¨शदों की समस्याओं के निस्तारण की शासन की मंशा परवान नहीं चढ़ पा रही है। कारण समाधान दिवस में जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी नदारद रहे। नतीजतन समस्याओं के निस्तारण के लिए पहुंचे फरियादियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। नगरीय क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं के निस्तारण के लिए शासन ने सभी नगर पालिका में प्रत्येक माह के दूसरे एवं चौथे सोमवार को नगरीय समाधान दिवस का आयो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 11:56 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवक समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के मीरानपुर मोहल्ला निवासी करन कुमार 19 पुत्र हनुमान गत रविवार की शाम वैवाहिक समारोह से बाइक से घर वापस जा रहे थे। वह तहसील तिराहे के समीप पहुंचे थे कि अचानक पीछे से आ रही तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से घायल हो गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 11:56 PM (IST)
        

बारिश के बाद खिली धूप से मिली राहत

अंबेडकरनगर : गत रविवार को बारिश के चलते बेहाल जनजीवन ने सोमवार को राहत की सांस ली। सुबह से ही खिली चटख धूप के बीच मौसम में सुधार हुआ। हवाओं का प्रकोप थमने के साथ ही गलन मंद पड़ी है। गत एक सप्ताह से मौसम के कहर से जनजीवन कराह रहा था। कोहरा के साथ बर्फीली हवाएं मौसम के मिजाज को लगातार गिरा रहीं थी। वहीं गत दिनों में बूंदाबांदी के बाद बारिश ने मौसम में वापस नमी घोल दी थी। रविवार की शाम तक खराब मौसम स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 11:56 PM (IST)
        

दिनभर बरसे मेघा, वापस लौटी सर्दी

अंबेडकरनगर : मौसम के मिजाज में सुधार होने के बजाए बीते दिनों से गिरावट ही दर्ज हो रही है। रविवार को सुबह से ही बादली छायी रही और दिनभर मेघा बरसते रहे। सूर्यदेव का दर्शन नहीं होने से दिन में भी शाम जैसा नजारा बना रहा। वहीं बर्फीली हवाओं के बीच गलन व धुंध का प्रकोप हावी हो चला है। सर्दी और कोहरे की उठापटक में जनजीवन बेहाल हो चुका है। गत दिनों हुई बारिश के बाद मौसम पटरी पर लौटता इससे पहले रविवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:49 PM (IST)
        

आयोग ने दिया ग्राम सचिव पर विभागीय कार्रवाई का आदेश

अंबेडकरनगर : जलालपुर विकास खंड के दाउदपुर में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी ओमकार नाथ यादव को अभिलेखों में हेराफेरी तथा नियत समय में सूचना नहीं दिए जाने का दोषी पाया गया है। मामले में राज्य सूचना आयोग ने ग्राम सचिव पर अर्थदंड लगाते हुए विभागीय कार्रवाई के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया है। गौरतलब है कि टांडा निवासी शाहिद मुनीर सिद्दीकी ने उक्त ग्राम पंचायत अधिकारी से सूचना मांगी थी। इस बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:49 PM (IST)
        

महापुरुषों के सपनों को साकार करना सच्ची श्रद्धांजलि

अंबेडकरनगर : बामसेफ एवं भारत मुक्ति मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में मूल निवासी महापुरुष जगदेव प्रसाद कुशवाहा, संत रविदास एवं रमाबाई का जन्मदिन रविवार को संयुक्त से पकड़ी भोजपुर में मनाया गया। अध्यक्षता केंद्रीय पर्यवेक्षक विकास चौधरी व संचालन बामसेफ जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार ने किया। पूर्व विधायक घामूराम भाष्कर ने कहा कि उक्त महापुरुषों के सपनों को साकार करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। डॉ. अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:49 PM (IST)
        

ध्वस्त हो चलीं जनशौचालयों की सुविधाएं

टांडा (अंबेडकरनगर) : नगर पालिका क्षेत्र के शौचालय सैकड़ों परिवारों को सुविधा उपलब्ध कराये जाने के लिए निर्मित कराये गये करीब एक दर्जन से अधिक जनशौचालयों में आधे खराब हो गये है। जनशौचालय में जलापूर्ति एवं प्रकाश की व्यवस्था न होने से परिवार कठिनाइयां झेलने को मजबूर है। नगर पालिका परिषद के सैकड़ों ऐसे परिवार हैं, जिनके घर में शौचालय गरीबी एवं अन्य कारणों से नहीं है। गत दिनों शौचालय विहीन घरों में स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:49 PM (IST)
        

जनपदीय चयन ट्रायल आज व कल

अंबेडकरनगर : मंडल स्तर पर आयोजित हो रहे चयन ट्रायल में जिले से दावेदारी किए जाने के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है। इसके लिए एकलव्य स्पोटर्स स्टेडियम पर दो दिवसीय ट्रायल चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें जूनियर बालक तथा बालिका वर्ग के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। उप जिला क्रीड़ा अधिकारी अशोक सोनकर ने बताया कि आगामी नौ फरवरी को फुटबाल जूनियर बालक वर्ग का चयन ट्रायल होगा। इसके अलावा 10 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:49 PM (IST)
        

इवेंट : तीन लाख पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए आंदोलन

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में प्रदेश स्तर पर रिक्त पड़े तीन लाख शिक्षकों के पदों पर भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थी आंदोलित हैं। रविवार को कलेक्ट्रेट पर बैठक के दौरान पांच बिंदुओं पर रणनीति तय की गई है। मांगे पूरी नहीं होने तक संगठन ने संघर्ष जारी रखने का निर्णय लिया है। मोर्चा के अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि न्यायालय के आदेश पर आरक्षित वर्ग में 97 तथा समान्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:49 PM (IST)
        

कराटे प्रशिक्षण को चयनित हुए नौ प्रशिक्षक

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित करने को प्रशिक्षकों का चयन किया गया। शनिवार को बीएसए कार्यालय में आयोजित चयन साक्षात्कार के दौरान 17 आवेदकों के सापेक्ष 10 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। इसमें से नौ प्रशिक्षक चयनित किए गए हैं। शासन की मंशा के अनुसार प्रत्येक शिक्षा क्षेत्र में बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिए जाने के लिए एक केंद्र की स्थापना होगी। इसके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 10:08 PM (IST)
        

काले बादलों का आसमान पर दिनभर रहा डेरा

अंबेकडकरनगर : शनिवार को भी कोहरे की धमक हल्की पड़ी लेकिन दिनभर आसमान पर छाए काले बादलों ने शाम जैसा नजारा दिखाया। मौसम में की उठापटक से जनजीवन बेहाल हो रहा है। हालांकि सुबह कुछ देर के लिए खिली धूप ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और दिनभर बादलों के बीच धूप की लुकाछिपी चलती रही। मौसम का पारा मध्यम सर्दी पर ठहरा हुआ है। बर्फीली हवाओं के चलते शाम के वक्त गलन का प्रकोप हावी हो रहा है। गत गुरुवार से बिगड़ा मौस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 10:07 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें