« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

आधार कार्ड के नंबर फी¨डग पर लगी रोक

अंबेडकरनगर : मतदाताओं की निजी जानकारी को साझा किए जाने पर सख्त हुए उच्चतम न्यायालय ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। ऐसे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमाकांत पांडेय ने आधार कार्ड नंबर को मतदाता सूची पर ऑनलाइन फीड कराने पर अगले आदेश तक रोक लगा दिया है। गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से चल रही राष्ट्रीय निर्वाचक नामावलियों के परिशोधन तथा प्रमाणीकरण संबंधी कार्यक्रम के तहत मतदाता के आधार कार्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

बैंक खाते से उड़ाए 68 हजार रुपये

अंबेडकरनगर : कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में धोखाधड़ी कर प्रधानाध्यापक समेत दो व्यक्तियों के बैंक खातों से 68 हजार 106 रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल पर मैसेज मिलने पर हुई जानकारी के बाद पीड़ितों ने अज्ञात के विरुद्ध तहरीर पुलिस को दी। मालीपुर थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गंज निवासी अनिल कुमार पुत्र बहाऊ सुमन पड़ोसी जिले फैजाबाद के प्राथमिक विद्यालय करौंदी में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात हैं। इनका बैंक ऑफ बड़ौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 09:35 PM (IST)
        

मनमानी, घरजानी के तर्ज पर चढ़ रही पढ़ाई

अंबेडकरनगर : जागरण टीम ने मंगलवार को भियांव शिक्षा क्षेत्र के कुछ विद्यालयों का जायजा लिया तो परिषदीय विद्यालयों में अव्यवस्था व मनमानी की तस्वीर सामने आयी। सबसे बड़ी आबादी के गांव में रतना में स्थित आठ प्राथमिक व दो जूनियर हाई स्कूलों का निर्धारित समय से डेढ़ घंटे बाद भी विद्यालय का ताला ही खोला गया। प्रधानाध्यापक अर¨वद कुमार सवा नौ बजे विद्यालय पहुंचे। सहायक प्रदीप कुमार व राधेश्याम भी इसके बाद प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 09:35 PM (IST)
        

बैंक के कैश काउंटर से एक लाख उड़ाए

टांडा (अंबेडकरनगर) : थाना हंसवर के सोनहन गांव निवासी चंद्रप्रकाश मिश्र पुत्र श्रीनारायण मिश्र नगर के टीएस ट्रेडर्स में नौकरी करते हैं। फर्म का पैसा जमा करने यही जाते हैं। सोमवार को दिन में करीब 11 बजे वह कोतवाली टांडा क्षेत्र स्थित बैंक में एक लाख रुपये जमा करने स्टेट बैंक की शाखा में आए थे। 500-500 रुपये की दो गड्डी जमा पर्ची के साथ बैंक के काउंटर पर रख दिया। जमा काउंटर के लिपिक जितेंद्र पूर्व ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 12:18 AM (IST)
        

विज्ञान संगोष्ठी में श्वेता रहीं अव्वल

अंबेडकरनगर : जनपद स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी में प्रकाश उपयोग, संभावना तथा चुनौतियां विषय पर विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने मॉडल, प्रश्नोत्तर, भाषण तथा लिखित परीक्षा में प्रतिभाग किया। इसमें लालता प्रसाद इंटर कॉलेज मुबारकपुर की छात्रा श्वेता मिश्र ने बाजी मारी। दूसरे स्थान पर यहीं की नेहा परवीन रहीं। इन छात्राओं को आगामी 20 अगस्त की मंडलीय प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका मिलेगा। तदुपरांत इसमें स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 12:17 AM (IST)
        

तहसीलदार कार्यालय का घेराव

आलापुर (अंबेडकरनगर) : मतदाता सूची में नाम दर्ज न होने से भड़के ग्रामीणों ने तहसील में तहसीलदार के कार्यालय का घेराव कर धरना व प्रदर्शन किया। बीएलओ के विरुद्ध शिकायती पत्र दिया। स्थिति इस कदर विस्फोटक हो गई कि तहसीलदार को ग्रामीणों को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। मामला स्थानीय तहसील का है। यहां पहुंचे मल्लूपुर मजगवां के सैकड़ों मतदाताओं ने अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करने व नाम विलोपि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 12:16 AM (IST)
        

घाघरा के जलस्तर में फिर वृद्धि शुरू

टांडा (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी के जल स्तर में उतार-चढ़ाव जारी है। नदी के जल स्तर में एक बार पुन: वृद्धि होने लगी है। नदी खतरे के निशान से 20 सेंटीमीटर नीचे बह रही है। सोमवार की प्रात: नदी का जल स्तर नापा गया तो एक सेंटीमीटर की वृद्धि पायी गई। अधिकारियों ने बताया कि नदी का जल स्तर 92.530 मीटर पर पहुंच गया है। नदी के जल स्तर में वृद्धि हो रही है। हालांकि जल स्तर खतरे के निशान 92.730 मीटर से 20 सेंटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 12:15 AM (IST)
        

सड़कों पर उल्लास, शिवालयों में बोल-बम

अंबेडकरनगर : पवित्र सावन माह के तीसरे सोमवार को शिवालयों पर जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्तों का हुजूम उमड़ा पड़ा। गाजे-बाजे संग नाचते-गाते चल रहे कांवड़ियों का उल्लास सड़कों पर दिखा, वहीं शिवालयों पर बोल बम के जयकारे गूंजायमान होते रहे। नगर के निकट स्थित धार्मिक स्थल शिवबाबा में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। अयोध्या, काशी, विश्वनाथ आदि स्थानों से जल लेकर पहुंचे शिवभक्तों के बोल बम के नारे से पूरा वातावर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 12:14 AM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन की मौत, छह घायल

अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में युवक समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि महिला समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस कर्मियों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। गत शनिवार की दोपहर कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के दुल्लापुर निवासी अंशुमान कुमार 22 पुत्र बच्चूलाल, पुलिस लाइंस कालोनी निवासी राहुल 18 पुत्र अशरफी लाल एवं आतडीह निवासी शिवम ¨सह 20 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Aug 2015 12:05 AM (IST)
        

लाल निशान से नीचे खिसकी घाघरा

टांडा (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी का जल स्तर खतरे के लाल निशान से नीचे की ओर खिसकने लगा है। बीते शाम से नदी के जल स्तर में आठ सेंटीमीटर की कमी आयी है। फिलहाल नदी का जल स्तर खतरे के निशान से मात्र 23 सेंटीमीटर नीचे है। बीते शाम नदी का जल स्तर खतरे के निशान से 15 सेंटीमीटर ही नीचे रह गया था। रविवार की प्रात: नदी का जल स्तर नापा गया तो नदी के जल स्तर से आठ सेंटीमीटर की और कमी पायी गई। नदी का जल स्तर ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        

आजादी की वर्षगांठ पर झूमकर लहराया तिरंगा

अंबेडकरनगर : जन गण मन अधिनायक जय हे, भारत भाग्य विधाता की धुनों पर शनिवार को तिरंगा झूमकर लहराया। जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीणांचल तक आजादी की 69 वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। सरकारी एंव गैर सरकारी कार्यालयों पर ध्वज फहराते हुए सभी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। देश की आजादी में कुर्बानी देने वाले अमर सपूतों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान स्वतंत्रत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Aug 2015 12:01 AM (IST)
        

धोखाधड़ी कर इंदिरा आवास का 33 हजार निकाला

भीटी (अंबेडकरनगर) : स्थानीय कस्बा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक के खाते से इंदिरा आवास का 33 हजार रुपये धोखाधड़ी कर निकाल लिया गया है। परेशान पीड़िता ने मामले की लिखित शिकायत एसडीएम व शाखा प्रबंधक से की है। मामले से बैंक में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम ने शाखा प्रबंधक को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया है। मामला भीटी थाना क्षेत्र स्थित दशवनपुर गांव का है। उक्त गांव निवासी निर्मला देवी पत्नी रामबली के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Aug 2015 11:59 PM (IST)
        

हरहर बमबम के साथ निकला कांवड़ियों का सैलाब

अंबेडकरनगर : पवित्र सावन माह में जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्त उमड़ रहे है। अयोध्या, बनारस आदि स्थानों से जल लेकर आ रहे व जला लाने के लिए रवाना हो रहे कांवड़ियों के बोल बम के नारे से पूरा नगर भक्तिमय हो गया है। गाजे-बाजे के साथ निकले कांवड़ियों के जत्थे से सड़कों पर भगवा रंग ही नजर आ रहा है। विभिन्न गांवों से रविवार को अयोध्या के लिए रवाना हुए जत्थे की भीड़ से नगर के तहसील तिराहे पर घंटों जाम लगा रहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

घाघरा लाल निशान छूने को बेताब

टांडा (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी के जल स्तर में हो रहे उतार-चढ़ाव से नदी की दो धाराओं के बीच स्थित मांझा उल्टहवा गांव के ग्रामीण तबाही की आशंका से भयभीत हैं। शुक्रवार की प्रात: नदी का जल स्तर पुन: खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। नदी के जल स्तर में वृद्धि हो रही है। नदी के जल स्तर में गुरुवार से पुन: वृद्धि होने लगी, जो जारी है। प्रात: आठ बजे नदी का जल स्तर 92.660 मीटर तक पहुंच गया। नदी खतरे क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

मेरा मुल्क, मेरा देश मेरा ये वतन..इसपे मेरी जां निसार

अंबेडकरनगर : स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए प्रशासनिक स्तर से जहां सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, वहीं दुकानों पर शुक्रवार को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने वालों की भीड़ जमा रही। युवक युवतियां व बच्चे राष्ट्रीय ध्वज व अन्य सामग्री की खरीददारी करते नजर आए। कुछ जगहों पर बज रहा यह गीत कानों में गूंजता रहा-मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन। शांति का उन्नति का प्यार का चमन, इसपे मेरी जां निसार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Aug 2015 10:36 PM (IST)
        

नाचते-गाते पहुंचे भोले बाबा के दरबार

अंबेडकरनगर : पवित्र सवन माह में जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्त उमड़ पड़े हैं। शुक्रवार को शिवालयों पर भक्तों का तांता लगा रहा। धार्मिक स्थल शिवबाबा में सुबह से ही जलाभिषेक करने वालों की भीड़ उमड़ी रही। वहीं पवित्र नदियों से जल लेकर वापस आ रहे कांवड़ियों के बोल बम के नारे से पूरा नगर भक्तिमय हो गया है। गाजे-बाजे के साथ निकले कांवड़ियों के जत्थे से सड़कों व शिवालयों में भगवा रंग ही नजर आ रहा था। ऐतिहासिक ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Aug 2015 10:34 PM (IST)
        

पाकिस्तान का पुतला फूंक जताया विरोध

अंबेडकरनगर : शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष ¨हदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रहलाद विश्वकर्मा तथा संचालन ¨हदू जागरण महामंत्री सीताराम ¨सह ने किया। कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में देश के बंटवारे को लेकर तत्कालीन नेताओं के दूषित मानसिकता को लेकर देश का खंड-खंड करने का आरोप जिला उपाध्यक्ष संजय च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Aug 2015 10:32 PM (IST)
        

स्कूली मैजिक वाहन तालाब में घुसा, दो घायल

अंबेडकरनगर : स्टेय¨रग फेल होने से स्कूली मैजिक वाहन सड़क के किनारे तालाब में घुस गया। वाहन में 10 छात्र-छात्राएं सवार थीं। इसमें एक छात्रा व चालक को मामूली चोटें आयी हैं। एक अन्य हादसे में युवती को भी मामूली चोटें आयी हैं। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के डैयाडीह में अपराह्न दो बजे मैजिक वाहन बच्चों को लेकर जा रहा था कि अचानक स्टेय¨रग फेल होने से वाहन सड़क के किनारे तालाब में घुस गया। इससे चालक लालजी 35 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Aug 2015 10:31 PM (IST)
        

खटारा बसों से करते मंगलमय यात्रा की कामना

अंबेडकरनगर : करोड़ो की आमदनी देने वाले परिवहन निगम का अकबरपुर डिपो बदहाली का दंश झोल रहा है। बस सेवाएं में लगातर कटौती एवं बदहाल यात्री सुविधाएं डिपो की पहचान बन गई है। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। वहीं डिपो प्रशासन एवं शासन समस्याओं के निराकरण के प्रति गंभीर नही है। उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के अकबरपुर डिपो के बेडे में कुल 45 बसे शुमार है। डिपो ग्रामीणांचल क्षेत्रों से लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

होमगार्डों के बीच ड्यूटी को लेकर गतिरोध कायम

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : आलापुर थानाध्यक्ष बेचू ¨सह यादव व होमगार्डों के बीच ड्यूटी को लेकर गतिरोध कायम है। गुरुवार को भी होमगार्डों का कार्य बहिष्कार जारी रहा। बैंकों से सुरक्षा नदारद रही। आलापुर एसओ द्वारा थाने के पहरे की जबरन डयूटी कराए जाने को लेकर पिछले कई दिनों से होमगार्ड आंदोलित है। उनकी इसी बात को लेकर कार्यबहिष्कार जारी है। उनके आंदोलन को जिला होमगार्ड संघ ने भी समर्थन जारी करते हुए सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें