अंबेडकरनगर

  • पारा गिरा,छाया कोहरा, ठिठुरा मौसम

            
    Updated on: Mon, 18 Jan 2016 10:48 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : मौसम के तापमान में लगातार उतार चढाव का सिलसिला जारी है। लिहाजा मौसम हाड़कपाऊ सर्दी की ओर बढ़ने लगा है। मौसम के इस उतार चढाव से लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लगभग एक सप्ताह के बाद मौसम में फिर उतार चढाव हुआ रात्रि में आसमान पर काले बादलों की दस्तक के साथ ही घने कोहरे का प्रकोप भी जारी रहा। इस बीच चली बर्फीली हवाओं से सोमवार के तापमान में गिरावट देखने को मिली। रात्रि... और पढ़ें »

  • कोहरे में पेड़ से भिड़ा कंटेनर

            
    Updated on: Mon, 18 Jan 2016 10:47 PM (IST)

    भीटी (अंबेडकरनगर) : बीती रात घने कोहरे के चलते अहिरौली थाना क्षेत्र में अनियंत्रित कंटेनर पेड़ों से टकराते हुए सड़क किनारे गड्ढे में जा रुकी। इसमें चालक व क्लीनर घायल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को कटेहरी सीएचसी पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। हरियाणा प्रांत से एक कंटेनर मोटर साइकिल लादकर जिला मुख्यालय स्थित जय हीरो एजेंसी आ रहा था। रात करीब 12 बजे फैजाबाद रोड स्थित गौरा बसंतपुर के प... और पढ़ें »

  • पुलिस के हत्थे चढ़ा नौकरी का झांसा देने वाला ठग

            
    Updated on: Mon, 18 Jan 2016 10:46 PM (IST)

    जलालपुर (अंबेडकरनगर) : लखनऊ सचिवालय से संबद्ध कर्मी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी करने वाला अधेड़ सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कार्रवाई स्थानीय थाना क्षेत्र के एक भुक्तभोगी की तहरीर पर की गई है। सोमवार को एसआइ बृजेश कुमार भोर में हमराहियों के साथ गश्त पर निकले थे। लगभग छह बजे नगर से सटे मंगुराडिला चौराहे पर संदिग्ध को चाय की दुकान के सामने देखकर पुलिस ने पूछताछ शुरू... और पढ़ें »

  • याचिका दाखिल करने की बनी रूपरेखा

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 11:39 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : टीईटी संघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी ने कहा कि मोर्चा अपनी मांगों को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में दो याचिका दाखिल करेगा। याचिका के माध्यम से याची बनकर मोर्चा टीईटी अभ्यर्थियों की मांग उठाएगा। वह रविवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित मोर्चा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मोर्चे के प्रदेश संयोजक शशांक ¨सह सोलंकी ने कहा कि 24 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान अपना पक्ष मजब... और पढ़ें »

  • नवनिर्वाचित जिपं अध्यक्ष का भव्य स्वागत

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 11:38 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर ¨सह ¨मटू का रविवार को उनके गृह क्षेत्र भीटी में जगह-जगह समारोह पूर्वक स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में पंचायत प्रतिनिधि, बुजुर्ग व युवा वर्ग के लोग शामिल थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जनपद का विकास करना उनकी पहली प्राथमिकता है। विकास के दम पर वह जिले को मॉडल जिला बनाएंगे। अपनी इस मुहिम में वह सभी से सहयोग व आशीर्वाद की अपील किये। क्षेत... और पढ़ें »

  • वित्तीय स्वीकृतियों में नियमों की अनदेखी

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 11:38 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : पंचायत चुनाव में बेपटरी हुई राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजनाओं के क्रियान्वयन में नियमों की अनदेखी की जा रही है। परियोजनाओं की वित्तीय स्वीकृति के बगैर कार्य कराये जा रहे है। ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान गांव पंचायतों में ग्रामीण रोजगार को रोजगार सुलभ कराये जाने वाली राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना चुनावी आचार संहिता के चलते बेपटरी हो गयी। योजना के करोड़ों रुपये खंड विकास स्तर पर लं... और पढ़ें »

  • तकनीकी जांच को मांगी इंजीनियरों की टीम

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 11:38 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : विकास खंड के ग्राम पंचायत निनावां व भड़सारी में मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्य कराये जाने के नाम पर हुए वित्तीय अनियमितता की जांच करने के लिए मनरेगा लोकपाल विपिन ¨सह ने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर इंजीनियरों की टीम मांगी है। टांडा विकास खंड के ग्राम पंचायत निनावां में मनरेगा योजना से विकास कार्य कराये जाने की आड़ में 17 लाख 54 हजार व भड़सारी में 39 लाख रुपये के खर्च में बरती गई वित्... और पढ़ें »

  • 55.5 फीसद बच्चों को पिलाई गई पोलियोरोधी खुराक

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 11:37 PM (IST)

    संवादसूत्र, अंबेडकरनगर : पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत जनपद के समस्त विकास खंडों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से हुई। जिले के सभी परिषदीय स्कूलों में शिविर आयोजित कर बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाई गई। मुख्य चिकित्साधिकार डॉ. मेजर बीपी ¨सह ने अकबरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बच्चों को पोलियोरोधी की दवा पिला कर अभियान की शुरूआत किया। अभियान सुबह नौ बजे से शुरू किया गया और शाम चार बजे समाप्... और पढ़ें »

  • शिकायत करने पर दबंगों ने युवक को पीटा

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 11:37 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : विद्युत मोटर के चोरी की हुई घटना की सूचना पुलिस ने दर्ज नहीं किया। पीड़ित ने ओझैतीकरा गांव के एक युवक का चोरी का आरोप लगाते हुए उत्पीड़न शुरू कर दिया। उत्पीड़न से छुटकारा पाने के लिए एसपी से गुहार लगायी। इस बात की जानकारी होते ही दबंगों ने युवक की पिटाई कर दिया। मामला कोतवाली क्षेत्र के हसनपुर सुंथर गांव का है। गत दिनों खेतों की ¨सचाई करने के लिए लगाया गया विद्युत पंप चोरी हो गया। गांव ... और पढ़ें »

  • पोलियो मुक्त भारत में सभी बढ़ाएं हाथ

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 12:07 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : स्वाथ्य विभाग की ओर से पोलियो मुक्त भारत बनाने के लिए शनिवार को जिलेभर में रैली निकाल आमजन से हाथ बढ़ाने की अपील की। बताया गया कि अभियान के दौरान सभी लोग अपने बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाएं। रैली के भ्रमण के दौरान पोलियो भगाओ बचपन बचाओ जैसे नारों की गूंज के बीच बैनर पोस्टर के साथ रैली ने नगर के मोहल्लों एवं सीमावर्ती क्षेत्रों का भ्रमण किया। एक भी बच्चा छूट गया तो संकल्प हमारा टूट ... और पढ़ें »

  • अखंड पाठ के बाद मनाया प्रकाशोत्सव पर्व

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 12:07 AM (IST)

    टांडा (अंबेडकरनगर) : नगर के गुरुद्वारा गुरु ¨सह सभा में चल रहे दो दिन अखंड पाठ के समापन होने के उपरांत सिख पंथ के दसवें गुरु गो¨वद ¨सह का प्रकाशोत्सव मनाया गया। गुरुद्वारा में सजे गुरु दरबार में लोगों ने बड़ी श्रद्धा के साथ मत्था टेका। आयोजित लंगर में प्रसाद ग्रहण किया। नगर के छज्जापुर में स्थित गुरुद्वारा गुरु ¨सह सभा में दो दिन से चल रहा अखंड पाठ शनिवार को समाप्त हो गया। अखंड पाठ के समापन के उप... और पढ़ें »

  • दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता संपन्न

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 12:04 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : ग्लोरियस स्कॉलर एकेडमी इण्टर कॉलेज का वाíषक दो दिवसीय खेल कार्यक्रम शनिवार को संपन्न हो गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक केएस पांडेय ने विजयी बच्चों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के दूसरे दिन विभिन्न खेलो में प्रतिभाग करने वाले सफल बच्चों को ईनाम देते मुख्य अतिथि ने कहा इस तरह के कार्यक्रम में आकर उनको अपना बचपन याद आ गया। पढ़ाई के साथ खेल भी मानव जीवन के लिए बहुत •ारूरी है, क्योंकि स्वस्थ म... और पढ़ें »

  • मौसम में हवाओं ने घोली ठंड

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 12:01 AM (IST)

    अंबेडकरनगर :मौसम दिन प्रतिदिन अपना रुख बदल रहा है। लगभग एक सप्ताह बाद मौसम ने फिर करवट बदली। आसमान पर बादलों की दस्तक और हवाओं ने शनिवार के तापमान का पारा गिरा दिया। दिन निकलते ही कोहरा छंट गया। दिन चढ़ने के साथ ही निकली धूप से लोगों को ठंढ से राहत मिल गई। इस वर्ष सर्दी कम पड़ने के कारण गेहूं की फसल को नुकसान पहुचने की संभावना जताई जा रही है। समय के पहले मौसम के तापमान में हो रहे उतार चढाव के कारण ... और पढ़ें »

  • प्रमुख सचिव की आहट पर अधिकारियों को छूटा पसीना

            
    Updated on: Sun, 17 Jan 2016 12:00 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : पंचायत चुनाव के बाद फिर से विकास कार्यों की समीक्षा और सत्यापन के लिए शासन से प्रमुख सचिव का दौरा जिले में होने वाला है। ऐसे में शासन के ऊर्जा सचिव संजय अग्रवाल आगामी 27 जनवरी को दो दिवसीय भ्रमण पर जिले में पहुंच रहे हैं। प्रमुख सचिव के आने की आहट मिलते ही अधिकारियों के पसीना छूटने लगा है। तैयारियों के बाबत मुख्य विकास अधिकारी डॉ मन्नन अख्तर ने शनिवार को विकास भवन परिसर में विकास तथा ... और पढ़ें »

  • जन्मदिन के बहाने मिशन 2017 पर साधा निशाना

            
    Updated on: Sat, 16 Jan 2016 12:00 AM (IST)

    अंबेडकरनगर : बसपा प्रमुख मायावती के 60वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित समारोह के मंच से बसपाई ने एक स्वर में मिशन 2017 विधानसभा चुनाव का उद्घोष किया। प्रदेश में अगली सरकार बहुजन समाज पार्टी की होने का दावा करने वाले नेताओं ने मायावती के हाथों में फिर से मुख्यमंत्री की कमान होने का भरोसा दिलाया। इस दौरान माइक संभालने वाले बसपा नेताओं ने सपा सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक को जमकर खरी-खोटी सुनाई। पूर्व स... और पढ़ें »

  • गोशाले में लगी आग, बछड़ा व भैंस मरीं

            
    Updated on: Fri, 15 Jan 2016 11:49 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : महरुआ थाना क्षेत्र के गांव हीड़ी पकड़िया निवासी दो सगे भाइयों के गोशाले में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इस हादसे में दो मवेशी ¨जदा जल गये। जबकि तीन मवेशी गंभीर रूप से झुलस कर जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रहे है। अग्निशमन कर्मियों ने पहुंचकर आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा टल सका। बीती रात उक्त गांव के लोग रात के सन्नाटे में गहरी निद्रा में डूबे थे। इसी बीच करीब एक बजे कुशला देवी पत्नी रामदेव व ऊष... और पढ़ें »

  • ब्लॉक स्तरीय खेलों में निखरी प्रतिभाएं

            
    Updated on: Fri, 15 Jan 2016 11:48 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को जलालपुर के नरेंद्र देव इंटर कॉलेज में खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया। जिला युवा कल्याण अधिकारी जेपी ¨सह के नेतृत्व में आयोजित प्रतियोगिता के दौरान छात्रों ने यहां 100, 200, 400, 800 तथा 1600 मीटर दौड़ प्रतियोगिताओं के अलावा भाला फेंक, गोला फेंक, लंबी कूद, ऊंची कूद, डिस्कथ्रो एवं वालीबॉल प्रतियोगिता में दम दिखाया। मौके पर ... और पढ़ें »

  • मकर संक्रांति पर पवित्र स्नान को उमड़े श्रद्धालु

            
    Updated on: Fri, 15 Jan 2016 11:44 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : मकर संक्रांति के अवसर पर घाघरा नदी के पवित्र घाटों पर जलधारा में स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने नदी की जलधारा में स्नान कर मंदिरों में स्थित विग्रहों की पूजा-अर्चना कर खिचड़ी, वस्त्र आदि दान किया। नगर के हनुमानगढ़ी घाट पर जलधारा में सैकड़ों महिला, पुरुष श्रद्धालुओं ने कड़ाके की ठंड होने के बावजूद नदी की पवित्र जलधारा में डुबकी लगाकर स्नान किया। महादेवा घाट पर भ... और पढ़ें »

  • गन्ना लदी ट्रालियां बनी हादसे का ब्रेकर

            
    Updated on: Thu, 14 Jan 2016 10:32 PM (IST)

    भीटी (अंबेडकरनगर) : एकल व जर्जर मार्ग, पटरियों पर अतिक्रमण के बीच गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्रालियों से भीटी कस्बा दिन भर जाम के दर्द से कराहता है, लेकिन इस समस्या से जिम्मेदार बेफिक्र है। नतीजतन स्कूली बच्चे, वादकारी, आम राहगीर, सरकारी कर्मचारी व वाहन दिन भर परेशानी को झेलते है। गन्ना लदी एक ट्राली कस्बे में घुस जाने से हाय-तौबा मच जाता है। यह स्थिति तहसील मुख्यालय के कस्बे का है। तहसील, ब्लॉक, थाना, ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में किशोर की मौत, तीन घायल

            
    Updated on: Thu, 14 Jan 2016 10:32 PM (IST)

    अंबेडकरनगर : जिले में हुए सड़क हादसों में किशोर की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि अधिवक्ता समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलावस्था में एंबुलेंस कर्मियों ने उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। गत बुधवार की शाम पड़ोसी जिले सुल्तानपुर के अखंडनगर थाना क्षेत्र के अहिरी फिरोजपुर निवासी विनय कुमार (16) पुत्र उमेश कुमार साइकिल से स्थानीय बाजार से वापस घर जा रहे थे। वह गांव के समीप पहुंचे थे कि सामने से आ रही तेज... और पढ़ें »

(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें