Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

झमाझम बारिश से किसानों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

farmers smile after rain

अंबेडकरनगर : बीते कई दिनों से आसमान में अटखेलियां कर रहे काले बदरा रविवार को अपराह्न तेज हवा के बीच बरसना शुरू हो गए। नगरीय क्षेत्र समेत जिले की समस्त तहसीलों में तो जमकर बारिश हुई, लेकिन भीटी तहसील क्षेत्र इससे वंचित रह गया। मामूली बूंदाबांदी के बाद रूठे बदरा यहां से खिसक गए। लिहाजा यहां किसानों को इससे खास राहत नहीं मिली है। करीब एक घंटे की बारिश में जहां किसानों को आगामी कुछ दिनों तक सिंचाई के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:37 PM (IST)
        

गैंगेस्टर एक्ट में वांछित समेत 17 वारंटी गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : वारंटियों एवं वांछितों की धरपकड़ के लिए पुलिस महकमें द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान में गैंगेस्टर एक्ट में वांछित आरोपी समेत 17 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में मंडल कारागार भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में गत दिनों से जिले भर में वारंटियों एवं वांछितों के लिए धरपक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        

बिजली व्यवस्था न सुधरी तो सड़क पर उतरेंगे

aap workers fight for electric

अंबेडकरनगर : प्रदेश में बदतर बिजली आपूर्ति व्यवस्था के विरोध में आम आदमी पार्टी जिला इकाई ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर ज्ञापन सौंप शीघ्र व्यवस्था में सुधार लाने की मांग की गयी। ऐसा न होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी गयी। प्रदर्शन की अगुआई जिला संयोजक विक्रम यादव ने की। जिला संयोजक ने कहा कि इस समय प्रदेश में अघोषित बिजली कटौती से हाहाकर मचा हुआ है। जनता त्राहि-त्राहि कर रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:06 AM (IST)
        

फसल जोतवा प्रशासन ने एनटीपीसी को दिलाया कब्जा

ntpc issue

टांडा (अंबेडकरनगर) : एनटीपीसी के द्वितीय चरण के विस्तारीकरण के लिए अधिग्रहीत भूमि पर भौतिक कब्जा दिलाए जाने के द्वितीय चरण की शुरुआत भारी बल की मौजूदगी में हुई। केशवपुर पचपोखरा गांव से शुरू हुई कार्रवाई में किसानों के खेतों में खड़ी गन्ना, धान आदि फसलों को जोतवा जिला प्रशासन ने एनटीपीसी को कब्जा दिलाया। इस दौरान किसानों के परिवारीजन रोते-बिलखते रहे। एनटीपीसी द्वितीय चरण का विस्तारीकरण कर 660 मेग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:05 AM (IST)
        

काल कलौती उज्जर धोती, मेघा भाई पानी दे..

peoples worship for rain

अंबेडकरनगर : कीचड़ में लोटते हुए बच्चे काल कलौती, उज्जर धोती मेघा भाई पानी दे.. कहकर बारिश के लिए मेघा को रिझाने में जुट गए हैं। वहीं आसमान पर गड़गड़ाहट के साथ उमड़-घुमड़ कर निकल रहे बदलों की बेरुखी देख किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। तेज धूप के बीच सिंचाई करने में किसानों की जेब खाली हो चुकी है। शनिवार को सुबह के करीब नौ बजे थे। अकबरपुर विकास खंड के दांदूपुर गांव में आधा दर्जन से अधिक बच्चे मिट्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:56 PM (IST)
        

गणेश प्रतिमाओं का हुआ पूजन, जगराते में रही धूम

ganesh puja

अंबेडकरनगर : गणेश चतुर्दशी पर पूजा पंडालों में स्थापित गणेश प्रतिमाओं का पूजन किया गया। इसी उपलक्ष्य में जगराते का आयोजन हुआ। इसमें कलाकारों ने भक्ति गीत प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। लोग देर रात तक भक्ति गीतों का लुफ्त उठाते रहे। रात भर वातावरण भक्तिमय बना रहा। नगर के शहजादपुर चौक में श्री गणेशपति बप्पा मौर्या पूजा समिति द्वारा स्थापित गणेश प्रतिमा के समक्ष शनिवार की देर शाम जगरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:54 PM (IST)
        

दूसरे दिन की काउंसिलिंग में खाली रह गए 148 पद

teachers appointment

अंबेडकरनगर : टीईटी मेरिट के आधार पर शुरू हुई 72 हजार 825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया दूसरे दिन भी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) गुलजार नहीं हो सका। सामान्य एवं पिछड़ी जाति महिला वर्ग में आवंटित 173 पदों के सापेक्ष महज 25 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग प्रतिभाग कर अपने शैक्षिक प्रमाणपत्र जमा कराए। जबकि कार्यालय अवधि समापन के उपरांत 148 पद रिक्त रह गए। किछौछा संवादसूत्र के मुताबिक तीन दिवसीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:52 PM (IST)
        

तेज धूप गर्मी से जनजीवन बेहाल

hot weather

अंबेडकरनगर : विगत कई दिनों से बारिश न होने के चलते तापमान का पारा चढ़ने से जनजीवन बेहाल हो गया है। उमस व धूप से हर कोई उफ कर रहा है। धूप से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे है। कोई मुंह पर गमछा लपेटकर चल रहा है तो कोई छाते का सहारा लेने को विवश है। आवर्षण के चलते फसलें सूखने की कगार पर हैं। इससे किसानों की नींद हराम हो गई है। भीषण गर्मी व धूप से लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है। अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:04 AM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न में दो वर्ष का कारावास

अंबेडकरनगर : मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दहेज उत्पीड़न के आरोपी पति समेत छह ससुरालीजनों को दो वर्ष का कारावास एवं एक-एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड का भुगतान न करने पर सभी आरोपियों को एक-एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला सम्मनपुर थाना क्षेत्र का है। क्षेत्र के निवासी अशोक कुमार सिंह ने भतीजी अर्चना सिंह का विवाह 17 मई 2006 को पड़ोसी जिला सुल्तानपुर के जयसिंहपुर थानांतर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:03 AM (IST)
        

महिला समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : पूर्व प्रधान एवं प्रॉपर्टी डीलर की हत्या एवं कूटरचित अभिलेखों के सहारे संपत्ति हड़पने के मामले में पुलिस ने महिला समेत पांच लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी, हत्या समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर की है। मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र स्थित इंद्रलोक कॉलोनी का है। पड़ोसी जिला फैजाबाद के गोशाईगंज थानांतर्गत रेवरी गांव निवासिनी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:02 AM (IST)
        

हैंडपंपों में बांधे जा रहे मवेशी

cattle are tied with handpumps

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : आमजन को शुद्ध जल मुहैया कराने की सरकारी मंशा कैसे परवान चढ़ेगी, जब पानी उगलने वाले हैंडपंप वर्षो से खराब पड़े हों और ग्रामीणों की शिकायतें अनसुनी कर दी जाती है। ऐसे में खराब हैंडपंपों में मवेशी बांधे जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही हाल विकास खंड रामनगर की मंसूरगंज ग्राम पंचायत डड़वा में लगे इंडिया मार्का-टू हैंडपंप का है। यहां गांव निवासी फरीद व जालिम के दरवाजे के सामने गत तीन वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:01 AM (IST)
        

कलेक्ट्रेट पहुंच किया विरोध प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

peoples angery

अंबेडकरनगर : विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर अलग-अलग गांवों के ग्रामीणों व संगठनों ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को शिकायतों का पुलिंदा सौंपा। मांगें पूरी न होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी। आलापुर तहसील क्षेत्र के इसौरी नसीरपुर के भूमिहीन किसानों व गरीबों ने मांझा क्षेत्र में उपजाऊ ग्राम समाज की भूमि को पट्टा करने की मांग किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे ज्वाला प्रसाद ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:53 PM (IST)
        

तहसील परिसर बम मिलने से सनसनी

bomb found in tehsil campus

अंबेडकरनगर : तहसील न्यायालय परिसर से सटे अधिवक्ता शेड में दो बम पाए गए। इससे वहां हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बम को पानी में डालकर निष्क्रिय किया। एएसपी ने मौका का दौरा कर कोतवाली प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिया है। सदर तहसीलदार एसके त्रिवेदी के न्यायालय से सटा अधिवक्ता शेड है। गुरुवार की शाम करीब पांच बजे अधिवक्ता ठाकुर प्रसाद यादव के तख्त के नीचे सटाकर रखा एक गत्ता देखा गया। कौतूहल वश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:13 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री ने सौ दिन में पूरा किया वादा : सांसद

pms dream project start

अंबेडकरनगर : सांसद डॉ. हरिओम पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा साकार किया। इससे पहले किसी पीएम ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया, जो सभी तबकों के लिए इस तरह लाभकारी हो। मोदी सरकार ने सौ दिन के अंदर ही वादा पूरा करते हुए जन-धन योजना की शुरुआत किया। सांसद ने अकबरपुर विकासखंड के ड्वाकरा हाल में पीएम जेडी योजना का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प वर्षा व दीप प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:09 AM (IST)
        

गजियापुर में टूटा पुलिसिया कहर, पुरुषों का पलायन

police torture villagers

टांडा (अंबेडकरनगर) : बुधवार को किसानों और पुलिस के बीच हुए संघर्ष के बाद पुलिस बर्बरता पर उतर आई है। हुसेनपुर सुधाना गांव के मजरा गजियापुर में पहुंची पुलिस ने घरों के बाहर खड़ी दर्जनों मोटरसाइकिलों, साइकिलों व हैंडपंप तोड़ क्षतिग्रस्त कर दिया। चूल्हों पर पक रहे भोजन को फेंक दिया। आरोप है कि महिलाओं के जेवर भी लूट लिए गए। दरवाजा तोड़ घर में घुसकर मारपीट कर अपमानित भी किया गया। गत बुधवार को एनटीपीसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

महिलाओं ने व्रत रखकर की पूजा-अर्चना

hari talkia teej

अंबेडकरनगर : हरतालिका तीज के अवसर पर शहर से लेकर ग्रामीणांचल की महिलाओं ने व्रत रख घरों व मंदिरों में भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा-अर्चना कर पति के दीर्घायु की कामना की। गुरुवार को भोर में ही महिलाओं ने स्नान कर व्रत रखा तथा शाम को भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा-अर्चना किया। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा माता पार्वती को सिंदूर, चूड़ी व चुनरी समेत सभी श्रृंगार की वस्तुएं चढ़ायी गईं। प्रसाद के रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:01 AM (IST)
        

नौ नामजद व दो सौ अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा

अंबेडकरनगर : बुधवार को हुए पुलिस-ग्रामीण भिड़ंत के मामले में पुलिस ने नौ नामजद व दो सौ अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस, पीएसी के अलावा अ‌र्द्धसैनिक बल भी तैनात है। पुलिस के खौफ से पुरुषों ने गांव से पलायन कर दिया है। कमिश्नर व डीआइजी ने घटनास्थल का दौरा किया। एनटीपीसी अधिग्रहण प्रभावित गांवों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:59 PM (IST)
        

गैराज मालिक की गला रेतकर हत्या

murder of garage owner

फतेहपुर (बाराबंकी) : कोतवाली के निकट स्थित मोटर गैराज के मालिक की बुधवार भोर गला रेतकर हत्या कर दी गई। आबादी के बीच हुई इस सनसनीखेज वारदात से कस्बे में दहशत फैल गई। मौके पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। एएसपी ओपी सिंह और सीओ दिनेश सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया, लेकिन कोई ठोस साक्ष्य पुलिस के हत्थे नहीं लग सका है। फतेहपुर कस्बा के मौलवीगंज मुहल्ला निवासी असलम व उसके भाई अकरम का कोतवाली से करीब दो म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:07 AM (IST)
        

सरकार की योजनाओं के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाएं बैंक

बाराबंकी : जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने बुधवार को बैंकों के साथ बैठकर सरकारी योजनाओं की समीक्षा की तथा बैंकों से अपेक्षा की कि वे किसान क्रेडिट कार्ड, फसली ऋण, स्वरोजगार को बढ़ावा देने तथा उद्यम को प्रोत्साहित करने के लिए ऋण देने में सकारात्मक रुख अपनाएं। बैंकों का माइंड सेट स्वरोजगारियों के प्रति अनुकूल होना चाहिए। जिलाधिकारी ने बैंकों को आगाह किया कि स्वरोजगार के लिए भेजे जाने वाले आवेदन पत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:04 AM (IST)
        

जनधन योजना के लिए बैंकों ने कमर कसी

बाराबंकी : प्रधानमंत्री की जनधन योजना पर बैंकों ने अमल शुरू कर दिया है। बुधवार को विभिन्न बैंकों ने शिविर लगाकर खाते खोले। आर्यावर्त ग्रामीण बैंक ने 10 हजार खाते खोलने का लक्ष्य तय किया है। सेंट्रल बैंक ने 220 खाते खोलकर शिविर की शुरुआत की। आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय ने उन शाखाओं को सम्मानित करने की घोषणा की है जिनमें सर्वाधिक खाते खोले जाएंगे। इसके लिए 28 अगस्त को क्षेत्रीय क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:01 AM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें