« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अंबेडकरनगर

भूख हड़ताल शुरू

भीटी (अंबेडकरनगर) : स्थानीय थाने के गांव बथुआ-चंदौका निवासी शेषमणि दुबे ने बुधवार से भीटी ब्लॉक तिराहे पर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इनका आरोप है कि इन्हें पैतृक संपत्ति में हिस्सा नहीं दिया गया और घर से निकाल दिया गया। इस बाबत वह प्रधानमंत्री से लेकर थाने तक प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने व हिस्सा दिलाने की मांग कर चुके हैं। उच्चाधिकारियों द्वारा पुलिस को कार्रवाई के लिए आदेशित भी कई बार किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

बेहतर भविष्य का वाहक बनेंगी प्रधानमंत्री की योजनाएं

अंबेडकरनगर : अग्रणी बैंक प्रबंधक कुंदन कुमार ¨सह ने कहा कि केंद्र सरकार समाज के सभी वर्गों के हित में कार्य कर रही है। जनधन योजना के उपरांत केंद्र सरकार ने हर तबके के लोगों के बेहतर भविष्य के लिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना लागू की है।वह अकबरपुर विकासखंड के सभाकक्ष में आयोजित शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

किसानों की अनदेखी कर रहीं सरकारें

अंबेडकरनगर : बसपा की बैठक शहजादपुर बारात घर में विधानसभा अध्यक्ष श्यामलाल राना की अध्यक्षता में हुई। इसमें मौजूद मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आए दिन घटनाओं का तांता लगा है। केंद्र की मोदी सरकार के मुखिया देश के गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं न चलाकर दूसरे देशों में घूमने का पुरस्कार प्राप्त कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

सरकार बेकरार, दूधियों का ंइनकार

अंबेडकरनगर : सरकार स्कूली छात्रों को दूध पिलाकर सेहत सुधारने को बेकरार है। वहीं दूधियों का इनकार इस पर भारी पड़ रहा। ऐसे में नए मेन्यू के अनुसार व्यवस्था लागू करने की कवायद पहले ही दिन औंधेमुंह गिर गई। प्रत्येक बुधवार को कक्षा एक से आठ तक बच्चों को एमडीएम में दूध दिए जाने की व्यवस्था बुधवार से प्रभावी होनी थी। जिले में 1995 परिषदीय, सहायता प्राप्त जूनियर हाइस्कूल व इंटरमीडिएट कॉलेज हैं। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 10:12 PM (IST)
        

नमाज के समय प्रतिबंधित रहेगा वाहनों का आवागमन

अंबेडकरनगर : ईद आपसी सौहार्द का पर्व है। ऐसे में पर्व को सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाकर लोगों पर्व का लुफ्त उठाए। यह बातें जिलाधिकारी विवेक ने कहीं। वह कोतवाली अकबरपुर परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहाकि पर्व में किसी तरह का खलल न पड़े, इसके लिए विवादों का निस्तारण समय रहते कर लें। एसपी पंकज कुमार ने कहाकि पर्व में अगर कोई असमाजिक तत्व खलल पैदा करता है तो माम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

कॉलेज प्रशासन ने छात्र के घर भेजी सूचना

सद्दरपुर (अंबेडकरनगर) : महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज से एमपी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार छात्र के मामले में कॉलेज प्रशासन ने छात्र के घर बगैर सूचना के छात्रावास से लापता होने की खबर भेज दी है। वह अभी तक मामले से अनभिज्ञ बना है। एक सप्ताह पहले शिवप्रताप मौर्य निवासी जौनपुर पैरा 12 मेडिकल छात्र को एमपी एसटीएफ कॉलेज से उठाकर ले गई थी। तब से अभी तक छात्रावास नहीं आया। इस पर कॉलेज प्रशासन ने उक्त छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

बगैर प्रोत्साहन कमा रहे दोहरा लाभ

अंबेडकरनगर : खेती के साथ बागवानी करने से जहां दोहरी कमाई होती है। वहीं वायुमंडल भी शुद्ध होता है जिले में ऐसे कई किसान हैं, जो बिना किसी प्रोत्साहन के अपने खेतों में खेती तो कर रहे हैं, साथ ही बागवानी से नगदी कमा रहे हैं। अकबरपुर नगर के मीरानपुर निवासी शशिकांत श्रीवास्तव खेती व बागवानी से अपने परिवार का अच्छे ढंग से जीविकोपार्जन कर रहे हैं। नगर पालिका क्षेत्र के मिर्जापुर कोड़रा में उनकी करीब 35 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज में वार्डों में वीरानी

सद्दरपुर (अंबेडकरनगर) : जिले के निजी अस्पतालों में जहां बीमार महिलाओं और बच्चों की भरमार है, वहीं महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में इनके इलाज लिए बने वार्ड वीरान पड़े हैं। आधुनिक सुविधाएं होने के बाद भी यहां से मरीजों का मोहभंग होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिम्मेदारी से बचने के लिए प्रसव पीड़िता महिलाओं को वापस कर दिया जाता है। मेडिकल कॉलेज में भूतल पर महिलाओं व बच्चों के लिए दो-दो व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

जज नहीं तो कामयाब किसान बन गए

अंबेडकरनगर देवनारायण पांडेय जिले में उन्नतिशील, प्रगतिशील किसान का पर्याय बन गए हैं। पीसीएस (जे.) के साक्षात्कार में छह बार असफलता और पारिवारिक मुसीबत इनके लिए मजबूती का वाहक बन गई। गांव में स्थित ढाई हेक्टेयर खेत में केला, टमाटर, शिमला मिर्च, लौकी, बंद गोभी, हरा मिर्च, आलू, कद्दू, गेंदा के फूल की तकनीकी खेती में जुटे हैं। इनसे प्रतिवर्ष करीब 20 लाख रुपये की आमदनी इन्हें हो रही है। इसके लिए दो बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

अभियान : फुटपाथ पर संचालित हो रहा वाहन स्टैंड

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : यहां ठेले-खोमचे वालों को छोड़िए सडक की दोनों पटरियों पर टैक्सी वालों ने कब्जा जमा रखा है। इनके अधिपत्य से राहगीर यदि बचते-बचते न चलें तो उनके लिए दुर्घटना का खतरा हमेशा बना रहता है। यह हाल है जहांगीरगंज कस्बे के पूर्वी छोर तिराहे का। यहीं से दक्षिण पूर्व को निकली सड़क ककरापार, अलऊपुर, असनारा, देवरिया बाजार समेत तेंदुआईकला में स्थित जहांगीरगंज ब्लॉक मुख्यालय को तथा आगे कई गा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

गोली मारकर युवक की हत्या

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : आलापुर थाना क्षेत्र में गत सोमवार की रात शाहपुर बनगवां गांव के पास लोगों को गोली चलने की आवाज सुनाई दी। ग्रामीण जब मौके पर पहुंचे तो सड़क पर ही पलटी बाइक के नीचे एक युवक दबा था जो खून से लतपथ था। घटना की सूचना किसी राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी। थोड़ी देर बाद इलाकाई पुलिस पहुंच गई। मृत युवक की पहचान राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के दुर्गेचीतपुर निवासी 27 वर्षीय राधेश्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

यहां तो योजना ही नहीं हो सकी लागू

अंबेडकरनगर : नगरपालिका परिषद प्रतिवर्ष नगर क्षेत्र में विकास के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। लेकिन पालिका क्षेत्र के विकास के लिए शासन द्वारा बनाई गई महात्वाकांक्षी योजना यहां लागू नहीं हो सकी। जेएनएनआरएमयू योजना के लागू न होने से पालिका क्षेत्र के विकास को गति नहीं मिल सकी। इसका खामियाजा नगरवासियों को भुगतना पड़ रहा है। नगर पालिका परिषद के कुल 25 वार्डो में करीब सवा लाख की आबादी निवास करती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

पेंशन बहाली को प्रधानमंत्री से होगी गुहार

अंबेडकरनगर : माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनरायन गुट पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चौखट पर पहुंचेगा। संगठन की ओर से तैयार किए गए तीन सूत्री ज्ञापन में शिक्षक समस्याओं से अवगत कराते हुए आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है। मंगलवार को संगठन के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार ¨सह के नेतृत्व में बैठक के दौरान मंडलीय बैठक में हुई चर्चा से पदाधिकारियों तथा सदस्यों को अवगत कराया गया। कहा गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:27 PM (IST)
        

घाघरा का जल स्थिर, बाढ़ का खतरा टला

टांडा (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी का जल स्तर गत सोमवार शाम से स्थिर है। जल स्तर की वृद्धि रुक गई है। घाघरा नदी का जल स्तर सोमवार को प्रात: खतरे के निशान 92.730 मीटर से 55 सेंटीमीटर नीचे रहा। सायं छह बजे तक नदी के जल स्तर में चार सेंटीमीटर की वृद्धि हुई। स्थानीय निवासियों की मानें तो नदी के जल स्तरर में वृद्धि हो रही है। स्थानीय निवासी सुनील कनौजिया, ने बताया कि नदी धीरे-धीरे बढ़ रही है। मांझा उल्टहव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

ड्यूटी का बहिकार कर होमगार्डों ने किया प्रदर्शन

जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर) : नवागत थानाध्यक्ष के मनमाने रवैये से नाराज होमगार्ड के जवानों ने कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया। थाने के सामने विरोध प्रदर्शन करने पर दो घंटे के अंदर ही एसओ बैकफुट पर आ गए। विवाद का कारण बने फरमान को वापस लेते हुए काफी मान-मनौव्वल कर नाराज होमगार्डों को राजी कर लिया। मामला आलापुर थाने का है। मनमाने तरीके से संतरी की ड्यूटी जबरन होमगार्डों से कराने का प्रयास यहां सोमवार को म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

अभियान : पर्यावरण संरक्षण संग दोहरी कमाई

अंबेडकरनगर : खेती के साथ पौधरोपण करके जिले के कई किसान दोहरी कमाई कर रहे हैं। टांडा विकासखंड के नरायनपुर भटौली निवासी बाबूराम वर्मा, रामचंदर मिश्र, रामजीत वर्मा, लल्लन विश्वकर्मा भी इनका अनुसरण कर अच्छा मुनाफा कमा रहे है। अकबरपुर विकास खंड के डोमनेपुर निवासी कृषक रामसागर ¨सह अपने एक बीघा खेत में यूकेलिप्टस का पौधरोपण कर उसमें सहफसली के रूप में अरहर, गन्ना, धान की खेती कर दोहरी कमाई कर रहे हैं। इनक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

खतरे के निशान की ओर घाघरा

टांडा (अंबेडकरनगर) : घाघरा नदी उफना रही है। नदी का जल स्तर बढ़ रहा है। नदी खतरे के निशान के करीब पहुंच गई है। इसकी धाराओं के मध्य बसा मांझा उल्टहवा गांव नदी के पानी से घिरने लगा है। इसी तरह बाढ़ जारी रही तो मंगलवार तक नदी का पानी गांव में पहुंच सकता है। घाघरा नदी का जल स्तर एक सप्ताह से लगातार बाढ़ की ओर है। सोमवार की प्रात: नदी का जल स्तर 13 सेंटीमीटर बढ़कर 92.180 मीटर पर पहुंच गया। नदी का जल स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

हद कर दी आपने : पहले शिकायत फिर करते सिफारिश

अंबेडकरनगर : आलापुर विधायक भीम प्रसाद सोनकर इन दिनों प्रशासनिक सुर्खियों में हैं। क्षेत्र में विकास कार्य से लेकर विभागों, ठेकेदारों और कर्मचारियों की शिकायत कर जांच कराने की मांग करते हैं। उधर जांच शुरू होते ही विधायक अपनी ही शिकायत गलत बताते हुए जांच बंद कर कार्रवाई नहीं किए जाने की सिफारिश करने लगे हैं। ऐसे अभी तक दो मामले संज्ञान में आ चुके हैं। हाल के एक मामले में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

ईंधन की किल्लत से बेपटरी हुआ मध्याह्न भोजन

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा के परिषदीय तथा सहायता प्राप्त विद्यालयों में छात्रों को गर्मागर्म भोजन मिल सके, यह उम्मीद जिले में धूमिल हो चुकी है। इन दिनों ईंधन की किल्लत के चलते 243 विद्यालयों के चूल्हे ठंडे पड़े हैं। विभागीय अधिकारी संचालन शुरू कराए जाने को लेकर बेतुका बयान देकर अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं। यह आलम तब है जबकि न्यायालय गुणवत्तापरक नियमित एमडीएम संचालन को लेकर सख्त है। वहीं बीते दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी : करोड़ों खर्च, धरातल पर नहीं विकास

अंबेडकरनगर : नगरपालिका परिषद प्रतिवर्ष नगर क्षेत्र में विकास के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। विकास के मद में खर्च की जाने वाली धनराशि का उपयोग धरातल पर नजर नही आ रहा है। ऐसे विकास का नगरवासियों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। नतीजतन लोगों को परेशानियों करा सामना करने को विवश होना पड़ रहा है। गौरतलब है कि नगर क्षेत्र के विकास के लिए जेएनएनआरएमयू योजना यहां लागू नहीं हो सकी है। पालिका द्वारा नगर क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        
(News from Ambedkarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें