Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

दो दिन बाद सहायक अध्यापक होंगे शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक बनने में सिर्फ दो दिन शेष हैं। मंगलवार को ईद के कारण शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग नहीं हो सकी अब बुधवार को यह प्रक्रिया जारी रहेगी। विभाग की मानें तो गुरुवार को नियुक्ति पत्र बनाए जाएंगे और शुक्रवार को उनका वितरण होगा। इसकी सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। साथ ही उन जिलों में भी अब तेजी आ गई हैं जहां पर समायोजन का कार्य बेहद धीमा चल रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:47 AM (IST)
        

हर ब्लॉक में सात एकड़ का स्टेडियम

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश के जिलों के सभी ब्लाकों में सारी सुविधाओं से लैस स्टेडियम होंगे। केंद्र सरकार की राजीव गांधी खेल मिशन योजना के तहत सभी जिलों के हर ब्लाक में एक स्टेडियम बनाया जाएगा। सभी जिलों में स्टेडियम बनाने के लिए जमीन को तलाशने का काम भी शुरू हो गया है। पांच से लेकर सात सालों में इस योजना के तहत स्टेडियम बनाए जाने का काम पूरा हो पाएगा। केंद्र सरकार की इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:45 AM (IST)
        

महिला और युवक को गोली मारी

इलाहाबाद : जिले के गंगापार के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक महिला और युवक को गोली मार दी गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हंडिया में घर में सो रही महिला को गोली मारी गई तो बहरिया क्षेत्र में रुपये के लेन-देने को लेकर युवक को गोली मारकर घायल कर दिया गया। हंडिया थाना क्षेत्र के दुमदुमा गांव निवासी स्व. धर्मराज की पत्‍‌नी दुलारी घर में अकेली रहती है। उसकी दो पुत्रियां व एक पुत्र हैं। पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

ईद धूमधाम से मनाई गई

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शाति, भाईचारा और प्रेम का प्रतीक पर्व ईद-उल-फितर मंगलवार को पूरे जनपद में अकीदत और धूमधाम से मनाया गया। सुबह ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई जिसमें अकीदतमंदों ने मुल्क की हिफाजत और तरक्की के लिए दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने अतिरिक्त सतर्कता बरती। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

सी-सैट 'अब निर्णायक जंग'

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : केंद्र एवं प्रदेश सरकार की परीक्षाओं से सी-सैट को खत्म कराने की मांग निरंतर जोर पकड़ती जा रही है। मंगलवार को छात्र युवा संघर्ष समिति ने क्रमिक अनशन का श्रीगणेश कर दिया तो सामाजिक एकता परिषद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को अनुरोध पत्र भेजा है। छात्र युवा संघर्ष समिति की ओर से सुभाष चौराहा स्थित प्रतिमा परिसर पर तमाम छात्र क्रमिक अनशन पर बैठे।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

अंधेरे में बीती 'चांद रात'

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शहर पश्चिमी के करीब दो दर्जन मुहल्लों की चांद रात अंधेरे में बीती। विभागीय लापरवाही के बीच ईद की खुशियों पर ग्रहण लगा रहा। बिजली न रहने से मंगलवार को सुबह लोगों को पानी भी नसीब नहीं हुआ। इलाके में लगातार दो दिनों से विद्युत की समस्या बनी हुई है लेकिन विभागीय अधिकारी समाधान के प्रति लापरवाह बने हुए हैं। बमरौली उपकेंद्र में सोमवार की रात पौने बारह बजे अचानक आई गड़बड़ी से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:42 AM (IST)
        

सीएम को खून से लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : संघ और लोक सेवा आयोग की प्रशासनिक परीक्षा में लागू सिविल सर्विसेज एप्टीट्यूड टेस्ट के खिलाफ चल रहा अभियान थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतियोगियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राज्यपाल राम नाइक को खून से लिखा पत्र भेजा और लोक सेवा आयोग की तीन अगस्त का प्रस्तावित पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा को निरस्त करने की मांग की। साथ ही संघ लोक सेवा आयोग से सी-सैट को हटाने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:41 AM (IST)
        

असली-नकली 'सीडी' में फंसी नौकरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अफसर असली-नकली सीडी का खेल खेल रहे हैं। ऐसे में टीईटी-2011 में शामिल अभ्यर्थियों की नौकरी पाने की उम्मीदें अभी परवान नहीं चढ़ पा रही हैं। अंक पत्र का पेंच अब भी फंसा है। न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद भी अकबरपुर पुलिस ने एजेंसी से जब्त की गई अंक पत्रों की सीडी सौंपी नहीं है। वहीं पर पूर्व सचिव ने माध्यमिक शिक्षा परिषद कार्यालय को जो सीडी सौंपी है उसे प्रामाणिक नहीं बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:40 AM (IST)
        

आज से विश्वविद्यालय में कामकाज होगा शुरू

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले 20 दिनों से मचे घमासान और कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त होने के बाद बुधवार से विश्वविद्यालय खुल रहा है। मंगलवार को ईद का अवकाश होने के बाद बुधवार से खुल रहे विश्वविद्यालय में सुबह से सभी काउंटर सामान्य रूप से खुलेंगे और छात्रों के सभी पेंडिंग काम निपटाए जाएंगे। विशेष रूप से परीक्षा विभाग पेंडिंग परीक्षा परिणामों को घोषित करने, बीए, एमए, बीएससी और एमएससी के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:39 AM (IST)
        

छात्रसंघ भवन पर मना जश्न, बंटी मिठाई

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कुलपति के इस्तीफे ने मानों छात्रों की मुंहमांगी मुराद पूरी कर दी है। इसीलिए मंगलवार को ईद के अवकाश के बाद भी छात्रसंघ भवन पर छात्रों ने जमकर जश्न मनाया और खूब मिठाई बांटी। छात्रों व छात्र नेताओं ने कुलपति के इस्तीफे को अपनी जीत बताया है। मंगलवार को छात्रों ने संघर्षो के प्रेरणास्रोत शहीद लाल पद्माधर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर जीत की खुशी मनाते हुए कहा कि कुलपति के संव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:39 AM (IST)
        

बाइक टकराने पर बवाल, आगजनी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिले के झूंसी इलाके में मंगलवार की दोपहर बाइक टकराने के बाद जमकर बवाल हुआ। वर्ग विशेष ने दूसरे वर्ग के एक व्यक्ति के घर पर हमला बोल दिया और जमकर आगजनी की। सूचना मिलने पर एसपी गंगापार, कई सीओ और आठ थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। किसी तरह स्थिति को काबू में किया गया। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ सरायइनायत थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसे लेकर तनाव व्याप्त है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:38 AM (IST)
        

युवक ने फांसी लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : नैनी थाना क्षेत्र के पूरा पांडेय अजवइया गांव में रहने वाले अशोक कुमार दुबे (40) नाम के युवक ने सोमवार की देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह उसका शव घर के पुराने हिस्से में नायलान की रस्सी से लटकता मिला। अशोक ने खुदकुशी क्यों कि परिजन इस बारे में कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं। पूरा पांडेय अजवइया गांव में रहने वाले रंगीले दूबे का पुत्र अशोक टैक्सी चलाता था। सोमवार की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:38 AM (IST)
        

अल्लापुर में सरेराह ठेकेदार को मारी गोली

जागरण संवादाता, इलाहाबाद : जार्जटाउन थानाक्षेत्र के कुंदन गेस्ट हाउस के निकट मंगलवार रात बाइक सवार बदमाशों ने अंडा खरीद रहे ठेकेदार विनोद नामक युवक पर फायर झोंक दिया। जिसमें बगल का दुकानदार मो. कय्यूम भी जख्मी हो गया। फायरिंग की आवाज सुनते ही आसपास के लोग मौके पर जुटे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोंनो को अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ देर बाद एसपी सिटी राजेश यादव समेत कई सीओ और विभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        

वकील के खाते से उड़ाए एक लाख रुपये

इलाहाबाद : सिविल लाइंस में रहने वाले हाईकोर्ट के अधिवक्ता सौरभ प्रजापति का चेक चुराकर कुछ लोगों ने उनके खाते से एक लाख रुपये उड़ा दिए। मंगलवार को उनके मोबाइल पर पैसा कटने का मैसेज आया तो उन्हें इसकी जानकारी हुई। जिस पर उन्होंने करछना के रहने वाले संतोष व इंद्रदेव के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोप है कि संतोष व इंद्रदेव उनके दफ्तर में आए थे और वहीं से चेक चुराकर ले गए फिर उसे कैश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:36 AM (IST)
        

छात्र को पीटा, मोबाइल छीना

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कर्नलगंज इलाके में स्थित अंबेडकर छात्रावास में रहने वाले बीकॉम के छात्र प्रदीप कुमार यादव को कुछ युवकों ने कमरे में घुसकर जमकर पीटा और उसकी मोबाइल व फीस की रसीद छीन ली। प्रदीप ने इस मामले में तीन नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। कर्नलगंज पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। मूल रूप से सुल्तानपुर जिले के असरथ गांव का प्रदीप कुमार यादव (19) इलाहाबाद व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:35 AM (IST)
        

पैसों के लिए बीवी को चापड़ से मारा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कैंट थाना क्षेत्र में नेवादा रोड पर मंगलवार सुबह मोहम्मद गफ्फार नाम के युवक ने पैसों की खातिर अपनी बीवी जरीना बेगम (40) पर चापड़ और चाकू से हमला बोल दिया जिसमें जरीना गंभीर रूप से घायल हो गई, घटना के बाद गफ्फार वहां से भाग निकला। जरीना की चीख-पुकार सुनकर उसके बच्चे बाहर निकले और अस्पताल ले गए। कैंट थाने के राजापुर मोहल्ले में रहने वाले शफीक की पुत्री जरीना बेगम का निका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:35 AM (IST)
        

लुटेरों की तलाश में हवा में तीर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सिविल लाइंस के सरदार पटेल मार्ग पर सोमवार को कान्हा मोटर्स के कैशियर कपूर चंद्र गुप्ता और जयकरन यादव को गोली मारकर लूट का प्रयास करने वाले फिलहाल पुलिस की पकड़ से दूर हैं। वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस उनकी तलाश में हवा में तीर चलाती नजर आ रही है। शक की सुई एजेंसी के ही कुछ कर्मचारियों पर है। पुलिस की पूछताछ उन्हीं पर केंद्रित है। मंगलवार को एसपी सिटी राजेश यादव और सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

पीट-पीटकर वृद्धा को उतारा मौत के घाट

इलाहाबाद : हंडिया थाना क्षेत्र के देवहटिया गांव में मंगलवार रात बच्चों के विवाद में एक वृद्धा को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। घटना में मृतका के पड़ोस की रहने वाली एक महिला भी घायल हो गई। बवाल की सूचना पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। समाचार लिखे जाने तक किसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी। देवहटिया गांव निवासी आशाराम के परिवार के बच्चों और साधु के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

मासूम से बलात्कार के बाद आगजनी, फायरिंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिले के नैनी थाना क्षेत्र के डभांव गांव में मंगलवार की रात आठ बजे पांच साल की मासूम बच्ची से बलात्कार की घटना घट गई। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और बवाल शुरू हो गया। सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने इलाहाबाद-रींवा मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। इससे पहले कि पुलिस कुछ कर पाती कि ग्रामीणों ने आगजनी शुरू कर दी। पुलिस को उन्हें नियंत्रित करने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

रोडवेज कर्मियों ने खोला प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ द्वारा परिवहन निगम प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को कर्मचारियों ने क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय पर धरना दिया। इस मौके पर ज्ञापन सौंप अपनी मांगों को दोहराया। धरना स्थल पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय मंत्री राजकुमार शुक्ला ने कहा कि निगम प्रबंधन द्वारा निगम व कर्मचारियों की अनदेखी की जा रही है। वह अपने निजी स्वार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें