Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

'पोलिथिन हटाओ-धरती बचाओ' का संकल्प

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : 'अविरल गंगा-निर्मल गंगा' मुहिम को सार्थक बनाने के लिए युवा सक्रिय हो गए हैं। युवाओं की टोली ने संगम घाट पर सफाई करके 'पोलिथिन हटाओ-धरती बचाओ' का संकल्प लिया। गंगा जागरण यात्रा से प्रेरित होकर युवाओं की टोली जनजागरुकता अभियान चलाकर लोगों को पोलीथीन का प्रयोग न करने की अपील करेगी, साथ ही सप्ताह में एक दिन घाटों की सफाई की जाएगी। इसके तहत मंगलवार को परिवर्तन संस्था द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:38 AM (IST)
        

स्कूल को निकली छात्रा अगवा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कैंट थानाक्षेत्र के सरकुलर रोड पर रहने वाली 12वीं की एक छात्रा सोमवार को टीसी लेने के लिए निकली तो गायब हो गई। कई घंटे बाद जब घर न पहुंची तो घरवालों ने उसके नंबर पर फोन किया लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ मिला। इस पर वह परेशान हो गए और खोजबीन शुरू कर दी। शाम तक जब कहीं न मिली तो परिजनों ने कर्नलगंज थाने में छात्रा के अगवा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        

विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शाहगंज के लीडर रोड पर मंगलवार की दोपहर गुड्डन वर्मा (27) नाम की युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। पांच साल पहले उसकी शादी हुई थी। गुड्डन की चार साल की एक बेटी भी है। आत्महत्या के पीछे घरेलू कलह को वजह बताया जा रहा है। जार्जटाउन इलाके में स्थित कुलभाष्कर आश्रम डिग्री कॉलेज कालोनी में रहने वाले कंधई लाल वर्मा की पुत्री गुड्डन की शादी 2009 में लीडर रोड की खिलौना वाली गली म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        

सीएमपी पर हुआ रात को दंगा!

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जार्जटाउन थानाक्षेत्र स्थित सीएमपी डिग्री कॉलेज के निकट मंगलवार देर अचानक पथराव और फायरिंग शुरू हो गई तो इलाके के लोग घबरा उठे। वह पुलिस को सूचना देते इससे पहले ही उनकी नजर पड़ी तो देखा कि पुलिस वाले ही पत्थर फेंक रहे और बमबाजी कर रहे है। इस पर वह समझ गए कि दंगा सचमुच में नहीं बल्कि उसका रिहर्सल हो रहा है। दरअसल एसएसपी दीपक कुमार रात करीब 12 बजे अचानक जार्जटाउन थानाक्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:36 AM (IST)
        

बैंक प्रबंधक समेत तीन पर जालसाजी की रिपोर्ट दर्ज

इलाहाबाद : सरायममरेज थाना क्षेत्र के जंघई कस्बा स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा से एक सामान्य जाति का व्यक्ति ने पिछड़ी जाति का प्रमाण पत्र लगाते हुए बैंक कर्मचारियों से मिलकर लाखों का कर्ज ले लिया। बताते हैं कि उक्त कर्ज में सरकार द्वारा तैंतीस प्रतिशत से भी ज्यादा छूट होने के कारण यह खेल खेला गया। सोमवार को न्यायालय के आदेश पर प्रबंधक समेत तीन के खिलाफ विभिन्न धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया गया। जंघई कस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:36 AM (IST)
        

फाफामऊ चौकी के सस्पेंड दारोगा के घर चोरी

फाफामऊ, इलाहाबाद : फाफामऊ चौकी क्षेत्र के शांतिपुरम कॉलोनी में रहने वाले निलंबित दारोगा धर्मेन्द्र प्रताप सिंह के घर का ताला तोड़कर सोमवार की रात चोरों ने लाखों के जेवरात और नकदी पार कर दी। वारदात पुलिस महकमे के लिए भी शर्मिदा होने का सबब है क्योंकि फाफामऊ चौकी से निलंबित हुए दारोगा के घर की सुरक्षा के लिए पुलिस का पहरा लगाया गया है। मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने दारोगा के परिजनों को बताया तो उनके रिश्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:35 AM (IST)
        

कर्नलगंज से ठेकेदार की रिवाल्वर चोरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लखनऊ से आए एक रेलवे ठेकेदार की सोमवार शाम कर्नलगंज इलाके से लाइसेंसी रिवाल्वर चोरी हो गई। काफी खोजबीन के बाद जब नहीं मिली तो उन्होंने कर्नलगंज थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। लखनऊ के गोमती नगर में रहने वाले शिव कुमार रेलवे में ठेकेदारी करते हैं। सोमवार की सुबह वह पत्‍‌नी और बच्चों संग मम्फोर्डगंज में रहने वाले रिश्तेदार के यहां आए थे। शाम करीब चार बजे वह बच्चों को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति लापता!

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एके सिंह लापता हो गए हैं। छात्रों ने कर्नलगंज थाने में उनके गुमशुदा होने की तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर लेकर छात्रों को कुलपति का पता लगाने का भरोसा दिलाया है। छात्रों ने तहरीर में कहा है कि विश्वविद्यालय में एक माह से कर्मचारियों ने आवश्यक सेवाएं बाधित कर रखी हैं। कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं और कुलपति का कहीं अता-पता नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

मासूमों को अगवा करने वाले को ग्रामीणों ने पकड़ा

इलाहाबाद : सराययममरेज थाना क्षेत्र के बारी चौराहा के पास नशे में धुत एक व्यक्ति ने तीन बच्चों का अपहरण कर लिया। बच्चे चिल्लाने लगे तो ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और बच्चों को उसके चंगुल से छुड़ाया। बच्चों को अगवा करने वाले की पिटाई की। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और अपहरणकर्ता को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ जारी है। बारी चौराहे के पास तीन बच्चों को एक व्यक्ति जबरन ले जा रहा था और तीनों बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:31 AM (IST)
        

कपड़े की दुकान से साढ़े चार लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चोर पुलिस के लिए चुनौती बन चुके हैं। वह हर दिन कहीं न कहीं वारदात को अंजाम दे रहे हैं मगर उनकी धर-पकड़ में नाकाम है। सोमवार की रात कोतवाली इलाके की खोवामंडी में चोरों ने एक कपड़े की दुकान से साढ़े चार लाख की नकदी उड़ा दी। सुबह दुकानदार ने दुकान में लगा ताला टूटा देखा तो चोरों की कारस्तानी का पता चला। सूचना पाकर पहुंची पुलिस चोरों की सुरागरसी शुरू की। धूमनगंज थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

कुएं में कूदकर विवाहिता ने जान दी

इलाहाबाद : माडा क्षेत्र के महेवा कला गांव में दहेज की मांग से आजिज आकर एक विवाहिता ने कुएं में कूदकर जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। माडा क्षेत्र के महेवा कला गांव के हरिशकर यादव ने अपनी लड़की शिवकुमारी की शादी 20 अप्रैल 2012 को मेजा क्षेत्र के टेमई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

कराहता रहा गांव, कर्तव्य भूले अधिकारी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिस समय प्रदेश के आला अफसर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की पड़ताल कर रहे थे, उसी समय संक्रामक रोग से पीड़ित एक गांव कराह रहा था। सूबे के मुख्य सचिव की आगवानी में स्थानीय अधिकारी इतने व्यस्त थे कि उन्हें उस गांव की कराह सुनाई तक नहीं दी। बात मांडा ब्लाक के पुरा पांडेय गांव की है जहां उल्टी दस्त की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि दर्जनों जीवन मौत के बीच संघर्ष कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

सपा मुखिया की बुद्धि-शुद्धि को हवन

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बलात्कार, हत्या, छेड़छाड़ आदि आपराधिक घटनाओं पर सपा मुखिया के बयान से भड़कीं भाजपा महिला मोर्चा महानगर इकाई की पदाधिकारियों ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय पर उनकी बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया। इस अवसर पर पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के भी बयान की कटु निंदा की गई। बुद्धि-शुद्धि हवन की अगुवाई कर रहीं मोर्चा की महानगर अध्यक्ष पुष्पा कुशवाहा ने कहा कि सपा मुखिया और अजीज कुरैसी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:27 AM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव यमुना में फेंका

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कीडगंज इलाके में नए यमुना पुल के नीचे एक युवक की उतराती लाश पड़ी पाई गई। युवक के सिर पर चोट के निशान थे। उसे देखकर यह अंदाजा लगाया गया कि युवक की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया। पुलिस ने उसकी पहचान की कोशिश की मगर कुछ पता नहीं चल सका। सुबह लगभग आठ बजे घाट किनारे बैठे नाविकों ने एक 30 वर्षीय युवक का शव नदी में उतराता देखा। युवक के शरीर पर काली पैंट, काली शर्ट और भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:27 AM (IST)
        

सिरफिरे के इशारे पर चार घंटे नाची पुलिस

नैनी, इलाहाबाद : पुलिस की आपदा राहत टीम मंगलवार को तमाशाई नजर आई। नए यमुना पुल के टावर पर चढ़े एक सिरफिरे युवक ने पुलिस कर्मियों को चार घंटे से अधिक समय तक अपने इशारे पर नचाया। पुलिस कर्मी उसकी हरकतों को देख सांसे थाम उसके टावर से कूदने या उतरने का इंतजार करते रहे। पुलिस पर रहम कर युवक खुद-ब-खुद नीचे उतरा तब जाकर पुलिस और दमकल कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान अपने काम में विफल पुलिस कर्मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:26 AM (IST)
        

वेतन को नगर निगम का घेराव

इलाहाबाद : आउटसोर्सिग पर रखे गए 126 सफाई मजदूर एक सफाई इंस्पेक्टर के कारण परेशान हैं। इन मजदूरों की उपस्थिति पूरा काम के बावजूद कम दिखाई गई है। इससे उनका तीन महीने से वेतन अटका है। वेतन भुगतान को लेकर मजदूरों ने मंगलवार को नगर निगम का घेराव किया। उक्त सफाई मजदूरों द्वारा पूरा काम करने का दावा किया जा रहा है। लेकिन सफाई इंस्पेक्टर ने मजदूरों की उपस्थिति बहुत कम दिखाया है। आरोप लगाया जा रहा है कि ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:25 AM (IST)
        

कब तैनात होंगे उप आबकारी निरीक्षक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : आबकारी विभाग में अब तक उप आबकारी निरीक्षक के 339 पद सृजित नहीं हो सके हैं। जो उप आबकारी निरीक्षक हैं उनकी तैनाती चीनी मिलों में हैं जिससे विभाग को फायदा नहीं मिल रहा है। उप आबकारी निरीक्षकों की तैनाती न होने से जहां निरीक्षकों पर अत्यधिक भार पड़ रहा है वहीं विषाक्त कांड को रोकने और अवैध शराब की सप्लाई पर अंकुश लगाने में भी मुश्किल आ रही है। उप आबकारी निरीक्षक बनने की राह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

ड्रमंड रोड चौराहे से सब्जीमंडी हटवाई

जासं, इलाहाबाद : नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने मंगलवार को ड्रमंड रोड चौराहे से सब्जीमंडी को हटवाया। दस्ते ने सब्जी विक्रेताओं को चेतावनी दी कि वह अपनी दुकानें आवंटित चबूतरे पर लगाएं। दोबारा दुकानें न लगने देने के लिए दस्ते में शामिल कर्मचारी शाम तक निगरानी भी करते रहे। अतिक्रमण दस्ता दोपहर में करीब 12 बजे सिविल लाइंस में पत्थर गिरिजाघर से अभियान शुरू किया। दस्ता प्रधान डाकघर चौराहे की तरफ रोड पटरि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

धुलाई भत्ते में तीन गुना वृद्धि

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : केंद्रीय विभागों के कैंटीन कर्मियों के लिए अच्छी खबर है। इन कर्मचारियों को अब तीन गुना ज्यादा धुलाई भत्ता मिलेगा। खास यह कि धुलाई भत्ता 11 सितंबर 2008 से मिलेगा। छह साल का भत्ता एरियर के रूप में देय होगा। इस संबंध में निदेशक कैंटीन प्रतिमा त्यागी ने आदेश भी जारी कर दिया है। केंद्र सरकार के विभागों में जिन वर्गो के कर्मचारियों को धुलाई भत्ता मिलता है उसमें कैंटीन कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

जौनपुर के भाजपा सांसद रामचरित के खिलाफ याचिका खारिज

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मछलीशहर जौनपुर के भाजपा सांसद रामचरित के चुनाव की वैधता के खिलाफ याचिका खारिज कर दी है। भाजपा सांसद पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए याचिका में चुनाव रद किए जाने की मांग की गई थी। साथ ही उनके सांसद के रूप में काम करने पर रोक लगाने की भी मांग की गई थी। यह आदेश न्यायमूर्ति दिलीप गुप्ता तथा न्यायमूर्ति एमसी त्रिपाठी की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें