Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

अवैध 'बार' पर कसेगा शिकंजा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिले में अवैध रूप से चल रहे बीयर और शराब बार पर आबकारी विभाग शिकंजा कसने जा रहा है। इसके लिए सभी सेक्टर में छापेमारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। बुधवार से अवैध तरीके से शराब पिलाने वाले स्थानों पर व्यापक अभियान चलाया जाएगा। शहर और ग्रामीण अंचल के होटल, ढाबों और रेस्टोरेंटों में छापेमारी की जाएगी। आबकारी कमिश्नर को कई जिलों में होटल, ढाबा, रेस्टोरेटों में अनाधिकृत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

जगुआर व गरुड़ कमांडो ने दिखाए करतब

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : वायु सेना के जगुआर विमानों और गरुड़ कमांडो ने सोमवार को हैरतअंगेज करतब दिखाए। यह रिहर्सल आठ अक्टूबर को भारतीय वायु सेना दिवस के उपलक्ष्य में किया गया। मीडिया के सामने हुए रिहर्सल में छह जगुआर विमानों ने करतब दिखाए। इस दौरान बताया कि ये विमान अपने साथ दस-15 बम एकसाथ ले जा सकते हैं। यह भी दिखाया गया जरूरत पड़ने पर एक साथ दो विमान कैसे उड़ान भर सकते हैं। इसके अलावा कम दूरी के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

हर तरफ अभ्यर्थियों का रेला

इलाहाबाद : रविवार को शहर में तीन परीक्षाएं होने के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी उमडे़, जिसके चलते उनका लगभग हर जगह कब्जा रहा। सड़कों, टेंपो, चायपान की दुकानों से स्टेशन व बस अड्डे अभ्यर्थियों से ठसाठस भरे रहे। इलाहाबाद सिटी, जंक्शन, प्रयाग स्टेशन पर घर लौटने वाले अभ्यर्थियों की भारी भीड़ रही। यहां ट्रेनों में बैठने के लिए उनको कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते दशहरा अवकाश में घर व रिश्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:36 AM (IST)
        

जय श्रीराम के उद्घोष से गूंजा मेला क्षेत्र

इलाहाबाद : अल्लापुर का रामदल रविवार को धूमधाम से निकाला गया। दल में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम और लखनलाल के अलावा अन्य धार्मिक आख्यानों पर आधारित चौकियां थीं जिसे देखने के लिए सड़क के किनारे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देर रात तक लगी रही। राम-लखन को देख लोग जयश्रीराम का उद्घोष करते जिससे पूरा मेला क्षेत्र गूंजायमान हो जाता। रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में श्रीराम व लक्ष्मण के विधि विधान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:32 AM (IST)
        

डांस से मना किया तो कोषाध्यक्ष को पीटा

जासं, इलाहाबाद : रविवार की रात कटरा में निकल रही रामलीला चौकी के दौरान अराजकतत्वों को डांस करने से मना किया गया तो वह समिति के पदाधिकारियों पर टूट पड़े। उन्होंने कटरा रामलीला समिति के कोषाध्यक्ष सुधीर कुमार गुप्ता की पिटाई शुरू कर दी। बचाव के लिए उतरे ऐश्वर्य, अमन और ऋषभ समेत कई अन्य लोगों के साथ मारपीट करते हुए कपड़े फाड़ डाले और जंजीर लूट ली। सरेराह मारपीट देख मुहल्ले वाले निकल पड़े तो अराजकतत्व भाग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

डिब्रूगढ़ राजधानी में जवानों का हंगामा

इलाहाबाद : नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में शराब पीकर सेना के जवानों ने हंगामा किया। सूचना मिलने पर इलाहाबाद जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ के जवान कोच में पहुंचे। इस पर सैनिक दूसरे कोच में भाग गए। नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस के बी-4 कोच में सेना के कुछ जवान सवार थे। उन सभी लोगों ने शराब पी हुई थी। इस बीच उनका किसी यात्री से विवाद हो गया। इस पर वे हंगामा करने ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

मंसूबा नए विश्वविद्यालय स्थापित करने का

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हिंदी साहित्य सम्मेलन अपनी डिग्रियों की मान्यता का स्पष्टीकरण नहीं कर पा रहा है, लेकिन दावा नए विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों को स्थापित करने का कर रहा है। प्रयाग स्थित हिंदी साहित्य सम्मेलन विभिन्न प्रकार के पंफलेट और किताबों के माध्यम से कुछ यही भ्रम फैलाने में लगा हुआ है। इस संस्था द्वारा प्रकाशित पंफलेट में सम्मेलन के उद्देश्य में हिंदी के प्रचार-प्रसार सहित हिंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

दूसरे के खाते से की ऑनलाइन शापिंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पुलिस की तमाम कवायदों के बावजूद साइबर क्राइम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। साइबर शातिरों ने शनिवार को एक अधिवक्ता और कारोबारी के खाते से हजारों रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग कर डाली। जानकारी होने पर भुक्तभोगियों ने धूमनगंज और कैंट थाने में आईटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराई। सोरांव के रहने वाले सूर्य नारायण हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। तेलियरगंज स्थित स्टेट बैंक में उनका बचत खात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

'शहीदों की कुर्बानी याद करें हिंदुस्तानी'

जासं, इलाहाबाद : तुम्हें भुलाकर जिंदा हैं शहीदों हम शर्मिदा हैं, अमर शहीदों की कुर्बानी याद करे हर हिंदुस्तानी.. जैसे गगनभेदी नारों से रविवार को आजाद पार्क गूंज उठा। मौका था शहीदे आजम भगत सिंह की जयंती का। जयहिंद परिवार के कार्यकर्ताओं ने शाम को मोमबत्तियां व मशालें जलाकर श्रद्धांजलि दी और स्वास्थ्य संबंधित गोष्ठी भी आयोजित की। इस अवसर पर जयहिंद परिवार के सिद्धांतकार राजू जयहिंद ने कहा कि शहीदों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:46 PM (IST)
        

2011 की परीक्षा के लिए अध्यक्ष को घेरेंगे

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : टीजीटी-पीजीटी परीक्षा कराने को लेकर आए दिन आंदोलन करने वाले युवा अब 2011 एवं 2013 की पहले परीक्षा कराने को लेकर उलझ गए हैं। जूनियर अभ्यर्थियों की मांग है कि 2011 की परीक्षा पहले कराई जाए। इसी मुद्दे को लेकर रविवार को सभी ने साथ बैठकर रणनीति बनाई और यह तय किया कि सोमवार को इस मुद्दे पर चयन बोर्ड के अध्यक्ष का घेराव किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने पहले टी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:27 PM (IST)
        

छह टीमें, तीन दिन, मगर हाथ खाली

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : तीन दिन और पुलिस की छह टीमें लेकिन सभी के हाथ खाली। नवाबगंज में शुक्रवार को दिनदहाड़े हुई एक करोड़ 60 लाख की लूट के मामले में पुलिस अभी तक किसी खास नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है। तीन दिनों के अंतराल में कंपनी कर्मचारी समेत करीबन 36 लोगों से गहन पूछताछ की जा चुकी है लेकिन कोई सटीक सुराग नहीं मिल सका है। ऐसे में अब पुलिस सर्विलांस के सहारे हो चुकी है। इसके जरिए लुटेरों तक पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

नाबालिग हाथों में थी नौ जिंदगियों की कमान

जासं, इलाहाबाद : टैक्सी चालक किस तरह मुसाफिरों की जिंदगी से खिलवाड़ करते हैं, इसकी बानगी शनिवार की देर रात वाहन चेकिंग अभियान में दिखी। कटरा के लक्ष्मी चौराहे पर एसएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में चले अभियान में पकड़ा गया एक टैक्सी ड्राइवर महज 17 साल का था। उसके पास वाहन चलाने का लाइसेंस भी नहीं था मगर वह प्रतिदिन इलाहाबाद से 9 से 10 सवारियों को लेकर टैक्सी से लखनऊ जाता था। रात तकरीबन एक बजे चले जां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:05 PM (IST)
        

मुहर का कमाल, झटपट सर्टिफिकेट तैयार

जासं, इलाहाबाद : संगम नगरी धर्म, आस्था, शिक्षा और साहित्य के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन इन दिनों यहां का फर्जीवाड़ा भी लोगों की जुबान पर आने लगा है। जो युवा सालों पढ़ाई करने के बावजूद आइएएस-पीसीएस नहीं बन पा रहे वो विश्वविद्यालय मार्ग पर बनने वाली फर्जी मुहरों की सहायता से पलक झपकते प्रधानाचार्य से लेकर राष्ट्रपति के सचिव तक बन जाते हैं। दरअसल विश्वविद्यालय मार्ग शहर का ऐसा स्थान है जहां खुलेआम मुहर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

शिक्षक का पद एक, नियम अनेक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विभाग एक, पद एक, कॉलेज का स्तर एक। अंतर है तो केवल सरकारी और वित्त पोषित का। इस मामूली से अंतर वाले कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया बिल्कुल अलग-अलग है। एक के लिए अभ्यर्थी लिखित परीक्षा देते हैं और फिर साक्षात्कार से जूझते हैं, वहीं दूसरे कॉलेज में सिर्फ साक्षात्कार से ही बन जाते हैं 'मास्साब'। प्रदेश सरकार राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में 6645 एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:42 PM (IST)
        

झूंसी पुलिस पर बदमाशों ने की फायरिंग

झूंसी, इलाहाबाद : बदमाश पूरी तरह से बेखौफ हो चुके हैं। उन पर खाकी वर्दी का भी कोई असर नहीं हो रहा है। रविवार को बाइक सवार बदमाशों ने झूंसी पुलिस पर फायरिंग झोंक दी। वह तो गनीमत रही कि गोली चलते ही दारोगा और सिपाही पेड़ की ओट ले लिए, वरना बड़ी घटना हो सकती थी। ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग के बाद जब बदमाशों की गोलियां खत्म हो गई तो पुलिस ने घेरकर उन्हें दबोच लिया। गिरफ्तार बदमाश शातिर अपराधी हैं। दो मुराद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:39 PM (IST)
        

'जीवन की विसंगतियां ही व्यंग्य'

जासं, इलाहाबाद : जीवन ही व्यंग्य की कार्यशाला है। जो विसंगतियां हम अपने जीवन में देखते हैं वही व्यंग्य है। उक्त विचार सुप्रसिद्ध व्यंग्यकार डा.शेरजंग गर्ग के हैं। हिन्दुस्तानी एकेडमी के तत्वावधान में रविवार को हुए 'व्यंग्य लेखन कार्यशाला' में अपने उद्गार व्यक्त करते हुए डा.गर्ग ने व्यंग्य की विधाओं पर भी चर्चा की। विशिष्ट अतिथि डा. सूर्य कुमार पांडेय ने कहा कि व्यंग्यकार समाज की विद्रूपता को देखकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:30 PM (IST)
        

नैनी मे इंजन फेल, अप लाइन बाधित

इलाहाबाद : नैनी रेलवे स्टेशन स्थित मलहारा रेलवे क्रासिंग के निकट अप लाइन पर जा रही मालगाड़ी का इंजन फेल हो गया। दूसरा इंजन मंगाकर मालगाड़ी को रवाना किया गया। इस कवायद में तकरीबन सवा घंटे लग गए। इससे कई ट्रेनें विलंबित भी हुईं। मुगलसराय से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी का इंजन नैनी स्थित मलहारा रेलवे क्रासिंग के निकट फेल हो गया। इससे हावड़ा-दिल्ली अप लाइन बाधित हो गई। पीछे से आ रही एक्सप्रेस ट्रेनों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

'घातक हो सकता है पेट का अल्सर'

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : होटल कान्हा श्याम में आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी 'गेस्ट्रोकॉन 2014' के दूसरे दिन विशेषज्ञों ने उदर, आंत्र एवं यकृत संबंधित रोगों के कारण एवं उनके उपचार की जानकारी साझा की। कोयंबटूर से आए इंडियन सोसायटी ऑफ गेस्ट्रोइंट्रोलॉजी के अध्यक्ष डॉ. वीजी मोहन प्रसाद ने 'जीआई लिम्फोमा' के प्रबंधन की नवीनतम जानकारी देते कहा कि उदर, छोटी आंत, ग्रसनी, भोजन नलिका, बड़ी आंत में कहीं भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

एसएससी परीक्षा में पकड़े गए चार मुन्नाभाई

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : रविवार परीक्षाओं का 'सुपर संडे' रहा। शहर में एक साथ कई परीक्षाएं होने से हर तरफ अभ्यर्थी ही नजर आ रहे थे। कर्मचारी चयन आयोग, बैंक, एनडीए एवं हाईकोर्ट की समीक्षा अधिकारी व लिपिकीय परीक्षाओं में बड़ी तादाद में युवा यहां पहुंचे। एसएससी की परीक्षा में चार मुन्नाभाई भी दबोचे गए हैं। उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। रविवार को कर्मचारी चयन आयोग की एसआइ/एएसआइ, सीपीओ 2014... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध पर जेठ ने किया हमला

झूंसी, इलाहाबाद : झूंसी थाना क्षेत्र के मुंशी का पूरा गांव में रविवार की दोपहर छेड़खानी का विरोध करने एक युवती पर उसके जेठ ने सरिया से हमला कर दिया। पति ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उसे भी मारपीट कर घायल कर दिया। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। आरोपी फिलहाल फरार है। उक्त गांव में रहने वाली एक महिला घर में अकेली थी। आरोप है कि इसी दौरान उसका जेठ घर में घुस गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। विरोध क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें