« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

434 करोड़ से सुधरेगी सीवर व्यवस्था

जासं, इलाहाबाद : शहर की सीवर व्यवस्था को दुरुस्त करने में विश्व बैंक मदद देगा। 434 करोड़ की दो योजनाओं के माध्यम से संगम नगरी के सीवरेज सिस्टम को दिशा दी जाएगी। इसको लेकर विश्व बैंक की तीन सदस्यीय टीम शुक्रवार को यहां पहुंची और नगर निगम, गंगा प्रदूषण, जलनिगम के अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठककर रणनीति बनाई। नई कार्य योजना के साथ ही पुराने एसटीपी की मरम्मत को लेकर भी चर्चा हुई। विश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

कपिल, सूरजभान और कल्लू हाजिर हों..

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपी पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई सूरजभान और चचेरे भाई रामचंद्र उर्फ कल्लू को कोर्ट ने आज हाजिर होने को कहा है। शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने तीनों आरोपियों को सरेंडर करने के लिए 25 अप्रैल की तिथि मुकर्रर की है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि वे सरेंडर नहीं करते हैं तो उनकी गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:09 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर जले तो कंट्रोल रूम है न

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अब ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत दर्ज कराने के लिए लोगों को भटकना नहीं होगा। विद्युत विभाग ने शुक्रवार को इलाहाबाद, कौशाम्बी, प्रतापगढ़ और फतेहपुर में कंट्रोल रूम की स्थापना की है। इसमें ट्रांसफार्मर जलने की सूचना दर्ज कराने पर 72 घंटे में ट्रांसफार्मर दुरुस्त किए जाएंगे। बिजली विभाग के मुख्य अभियंता एसपी पांडेय ने बताया कि गर्मी के दिनों ट्रांसफार्मर जलने की घटनाएं ज्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        

लिच्छवी एक्सप्रेस में डाका

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : नई दिल्ली (आनंद विहार) से सीतामढ़ी जा रही लिच्छवी एक्सप्रेस के जनरल कोच में सवार आधा दर्जन हथियारबंद डकैतों ने बमरौली और सूबेदारगंज स्टेशन के बीच डकैती की वारदात को अंजाम दिया। घटना शुक्रवार भोर की है। डकैतों ने एक दर्जन से ज्यादा यात्रियों के साथ लूटपाट की। विरोध करने पर यात्रियों से जमकर मारपीट भी की गई। बाद में यात्रियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही जीआर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

अब बदलेगा संगम का नजारा

राजकुमार श्रीवास्तव, इलाहाबाद : संगम का नजारा अब जल्द बदला हुआ नजर आएगा। गंगा व यमुना के घाटों के सौंदर्यीकरण के लिए क्या क्या जरूरी है, इसकी संकल्पना और विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट करने के काम में तेजी आएगी। मुख्यमंत्री ने संगम क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए सवा सौ करोड़ रुपये की प्रारंभिक राशि मंजूर करके इस पूरी कवायद को नई ऊर्जा दे दी है। माना यह जा रहा है कि दशकों से चर्चा में रही यह परियोजना अब अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

24 दिन बीते, नहीं बना पढ़ाई का माहौल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पढ़ने को किताबें न पहनने को यूनीफार्म। भीषण गर्मी में राहत के लिए पंखे की भी व्यवस्था नहीं। प्यास लगने पर गला तर करने को इधर-उधर भटकना पड़ता है। यह व्यथा है माध्यमिक शिक्षा परिषद व बेसिक शिक्षा परिषद में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की। यहां शिक्षा का नया सत्र शुरू हुए 24 दिन बीतने के बावजूद पढ़ाई का माहौल नहीं बन पाया है। आरामतलबी के आदी हो चुके शिक्षक-शिक्षिकाएं बच्चों को प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

बीमारी से परेशान पादरी ने लगाई फांसी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीमारी से परेशान एक पादरी ने गुरुवार की रात फांसी लगा ली। शुक्रवार सुबह कर्मचारियों ने फंदे पर लटकता उनका शव देखा तो दंग रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतरवाया। प्रतापगढ़ के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित क्रिश्चियन कॉलोनी में रहने वाले डिट्ट कुजूर के चार बेटों में दूसरे नंबर के एग्नेशियस कुजूर (38) यहां कंपनी बाग के सामने स्थित ईसाई धार्मिक स्थल स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

थम गई हवा, फिर चढ़ा पारा

जासं, इलाहाबाद : हवा का झोंके बुधवार को थम गए। फिर गुरुवार को आसमान ऐसा तपा कि पारा 41 डिग्री पार कर गया। बीते मंगलवार को तापमान 42.3 डिग्री पर पहुंच गया था। बुधवार को सुबह से ही तेज हवा चलने लगी। इसके चलते मौसम कुछ नरम पड़ा और पारा घटकर 40.9 डिग्री पर पहुंच गया। गुरुवार को मौसम ने फिर एक बार पलटी ली। हवाएं थम गई और पारा चढ़ने लगा। गुरुवार को अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री व न्यूनतम 22.9 डिग्री सेल्सियस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:03 AM (IST)
        

धू-धू कर जली ट्रक

नैनी, इलाहाबाद : नैनी कोतवाली क्षेत्र के नए यमुना पुल टोल प्लाजा सेंटर के पास गुरुवार की तड़के सुबह अचानक एक ट्रक में आग लग गई। पलक झपकते ही ट्रक में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। धधकती आग ने देखते ही देखते पूरी ट्रक को अपने चपेट में ले लिया। पास में ही मौजूद 100 डायल की पीसी-26 ने ट्रक में आग लगे देखा तो वह मौके पर पहुंच गए। जान पर खेलते हुए सिपाही ने चालक को ट्रक से बाहर निकाला। बाद में पहुंची फा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:03 AM (IST)
        

जोनल अफसर पर एफआइआर का आदेश

जासं, इलाहाबाद : नगर निगम के जोनल अफसर मुन्नालाल के खिलाफ जिला अदालत ने एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया है। मुन्नालाल पर एक निजी कंपनी के प्रबंधक से सुविधा शुल्क मांगने का आरोप है। याची की अर्जी पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मो. रिजवान अहमद ने थानाध्यक्ष सिविल लाइंस को रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करने का आदेश दिया है। जार्जटाउन में रहने वाले जय प्रकाश पांडेय सिविल लाइंस के ताशकंद म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

दुख भरे दिन बीतेंगे रे भैय्या.

धर्मेश अवस्थी, इलाहाबाद : साल भर से हम आप अचरज में हैं, अतिवृष्टि के कारण। जाड़ा हो या गर्मी की शुरुआत, आसमान पर छाने वाले बदरा ऐसा बरसे, जैसे सावन हो। क्या गांव क्या शहर, हर जगह बर्बादी। ऐसी विपदा आन पड़ी है कि किसान साल भर अपना और अपने परिवार का पेट पाल ले, गनीमत होगी। खैर, जो हुआ सो हुआ। आगे की चिंता फिलहाल नहीं करनी चाहिए। इसका आधार है ज्योतिषीय आकलन। मौसम का मिजाज जून से 'सौम्य' संवत्सर की वजह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

नाला सफाई में लगे 400 कर्मचारी

जासं, इलाहाबाद : शहरियों को जलभराव से दो-चार न होना पड़े। इसके लिए नगर निगम प्रशासन ने नालों और बड़ी नालियों की सफाई की योजना तैयार कर ली है। कुछ जगहों पर सफाई का कार्य शुरू भी हो गया है। हालांकि, नालों की सफाई से निकलने वाले सिल्ट को भी तत्परता से उठाने की व्यवस्था निगम को करना होगा। शहर में छोटे-बड़े मिलाकर कुल 217 नाले हैं। 27 बड़े नालों की सफाई केंद्रीय कर्मशाला द्वारा कराई जाएगी। 30-35 नालों की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

काउंसिलिंग में नहीं जुट रहे अभ्यर्थी

जासं, इलाहाबाद : राजकीय इंटरमीडिएट कालेजों में चल रही एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों की भीड़ अपेक्षाकृत कम जुट रही है। मंडल में 293 शिक्षकों की भर्ती के लिए चल रही काउंसिलिंग के तीसरे दिन गुरुवार को पुरुष वर्ग वाणिज्य व अंग्रेजी एवं महिला वर्ग में गणित-विज्ञान, जीव विज्ञान की काउंसिलिंग हुई, जिसमें 335 में मात्र 167 अभ्यर्थी शामिल हुए। अंग्रेजी पुरुष में 47, वाणिज्य में 25 अभ्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

लेप्रोसी अस्पताल के प्रबंधक पर एफआईआर

नैनी, इलाहाबाद : नैनी के लेप्रोसी मिशन अस्पताल में कुष्ठ रोगी की पिटाई के मामले में माह भर पहले दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर का असर गुरुवार को देखने को मिला। कुष्ठ रोगी की पिटाई का मसला चर्चा में आया तो एक स्वयं सेवी संस्था ने इस पूरी घटना से सूबे के मुखिया को रूबरू कराया। इसके बाद बाद गुरुवार को अस्पताल के प्रबंधक प्रीमल दास और कर्मचारी माइकल के खिलाफ नैनी थाने में गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

सोता रहा परिवार, नकदी व जेवर पार

जासं, इलाहाबाद : जार्जटाउन थाना क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज चौराहे के निकट रहने वाली रिटायर्ड शिक्षिका सरिता राय के घर घुसे चोरों ने नकदी समेत लाखों के जेवरात पार कर दिया। बुधवार रात चोर उस वक्त घर की खिड़की काटकर घुसे जब सरिता का परिवार गहरी नींद में था। गुरुवार सुबह नींद खुली तो कमरों में बिखरा सामान देखकर परिजन दंग रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच की किंतु चोरों का कुछ पता नहीं च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी को एसएसपी से मिले

जासं, इलाहाबाद : जगत तारन गोल्डेन जुबली स्कूल के छात्र गौरवराज मिश्र की मौत से खफा प्रियंका गांधी यूथ ब्रिगेड कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को एसएसपी से मुलाकात की। कार्यकर्ताओं ने स्कूल की प्रधानाचार्य को गौरव की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। ब्रिगेड कार्यकर्ताओं का कहना था कि विद्यालय में देर से पहुंचने वाले बच्चों को आर्थिक के साथ शारीरिक व मानसिक दंड दिया जाता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

पेपर लीक मामले में हुए बवाल की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्री परीक्षा में धांधली को लेकर 15 अप्रैल को हुए बवाल की जांच शुरू हो गई है। मुख्य विकास अधिकारी अटल कुमार राय व पुलिस अधीक्षक अपराध अरुण कुमार पांडेय मामले की जांच कर रहे हैं। दोनों जांच अधिकारियों ने सिविल लाइंस में हुई तोड़फोड़ व तेज बहादुर सप्रू अस्पताल में छात्रों के मेडिकल के दौरान सांसदों से हुई अभद्रता के चश्मदीदों से बयान मांगा है। दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

उत्कृष्ट कार्य को 60 रेलकर्मी पुरस्कृत

जासं, इलाहाबाद : उत्तर मध्य रेलवे लेखा मुख्यालय में गुरुवार को उत्कृष्ट सेवा करने वाले 60 रेल कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह में पुरस्कृत कर्मचारियों के प्रशस्ति पत्र को प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। समारोह में वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखाधिकारी जेपी पांडेय, वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखाधिकारी योगेश श्रीवास्तव, मुख्य लेखाधिकारी वित्त एवं सामान्य के.अमर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

दो हत्याओं से दहला गंगापार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : गंगापार में एक बार फिर अपराध का ग्राफ चढ़ने लगा है। बुधवार देर रात दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। फाफामऊ में लूटपाट कर एक ट्रेलर चालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई तो वहीं नवाबगंज में भाई ने भाई को जहर खिलाकर मार डाला। फाफामऊ में हुई घटना अभी भी पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है तो नवाबगंज में हुए कत्ल में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ---------- फाफाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

जल्द सलाखों के पीछे होंगे अजय के कातिल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अतरसुइया थाना क्षेत्र के मीरापुर मोहल्ले की पंजाबी कालोनी में रहने वाले अंडा व्यवसायी के कत्ल के बाद गुरुवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. रीता जोशी कारोबारी के घर पहुंचीं। उन्होंने परिजनों को अजय के कातिलों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया। कहा कि वह पुलिस के आला अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता करेंगी। रात लगभग आठ बजे अजय के घर पहुंची डॉ. जोशी के साथ कांग्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें