Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

कांग्रेसियों ने जोनल कार्यालय में फेंका कूड़ा

जासं, इलाहाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पूरी तरह स्वच्छ करने का बीड़ा उठाया है। यह तभी संभव है, जब देश का हर नागरिक सचेत हो। अब जरा देखिए, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को, जो नगर निगम की लापरवाही से इतना नाराज हुए कि खुद कूड़ा फैलाने पर आमादा हो गए। गंदगी दूर करने की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के जोनल कार्यालय में कूड़ा फेंक दिया। धनतेरस और दिवाली के बाद भी शहर म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:03 PM (IST)
        

तीसरी बार लॉटरी फिर भी 166 फ्लैट खाली

जासं, इलाहाबाद : शहर पश्चिमी के झलवा इलाके में मौसम विहार आवास योजना के लिए सोमवार को तीसरी बार लॉटरी निकाली गई लेकिन 166 फ्लैट फिर खाली रह गए। फ्लैट पाने को कुल 31 लोगों ने आवेदन किया था जिन्हें आवंटित कर दिया गया। 'मौसम विहार योजना' इलाहाबाद विकास प्राधिकरण की महत्वाकांक्षी आवासीय योजनाओं में शुमार है। इस योजना के अन्तर्गत फ्लैटों का निर्माण नागार्जुन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड करा रहा है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

चौक में महिला के गले से चेन झटकी

इलाहाबाद : कोतवाली थाना क्षेत्र के चौक में सोमवार दोपहर एक झपटमार महिला के गले से चेन झटककर भाग निकला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस भी झपटमार की तलाश करती रही, पर सफलता न मिली। अतरसुइया मुहल्ले में रहने वाले शिक्षक दिनेश कुमार की पत्‍‌नी मोनिका दोपहर करीब दो बजे दीपावली की खरीदारी करने चौक गई थीं। वह एक कास्मेटिक दुकान से निकलकर पैदल जा रही थीं। इसी बीच पीछे से आए एक युवक ने गले में झपट्टा मारकर चे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

फिर पुराने ढर्रे पर ही होगा केंद्र निर्धारण

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार यूपी बोर्ड ने पुराने ढर्रे पर ही केंद्र निर्धारण की नीति जारी कर दी। पुरानी नीति पर मुहर लगाने में एक माह से अधिक का समय लगा दिया। इससे केंद्र निर्धारण का पूरा रोस्टर गड़बड़ा गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव शकुंतला देवी यादव ने बीते चार सितंबर को परीक्षा नीति अनुमोदन के लिए शासन को भेजा था। माध्यमिक शिक्षा परिषद की पहल पर शासन ने हाईस्कू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

नर्सरी हटाने को लेकर बखेड़ा

जासं, इलाहाबाद : सिविल लाइंस में कमला नेहरू रोड पर दो नर्सरियों को हटाने को लेकर सोमवार को बखेड़ा खड़ा हो गया। नर्सरी संचालक के परिजनों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए नगर निगम व एडीए के अफसरों से नोकझोंक की। इस दौरान बार-बार जेसीबी के आगे कूदने वाले युवक को पुलिस पकड़कर थाने भी ले गई। डीएम भवनाथ सिंह ने कंपनीबाग के चारों ओर अतिक्रमण हटाने का निर्देश नगर निगम को दिया था। उसी क्रम में नगर निगम का अतिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

दंगाइयों पर पुलिस ने दागीं गोलियां

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिले की दंगा नियंत्रण टीम के अधिकारी अपील करते हैं - 'शांति व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आप सब पीछे जाइए।' इसके बाद भी भीड़ आगे बढ़ती जाती है। पहले उनको समझाने का प्रयास किया जाता है। फिर वाटर कैनन से उनको रोकने की कोशिश होती है। आंसू गैस के गोले छोड़े जाते हैं और कोई विकल्प न बचने पर फायरिंग की जाती है। कुछ ऐसा ही नजारा दिखता है रविवार की सुबह पुलिस लाइन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

टूंज में पूरी होगी बच्चों की हर मांग

जासं, इलाहाबाद : बदलते परिवेश में बच्चों की हर मांग एक स्थान पर पूरी करने के लिए 'टूंज रिटेल इंडिया' ने इलाहाबाद में भव्य शोरूम खोला है। जहां बच्चे के जन्म से 12 साल तक की हर जरूरत पूरी होगी। ग‌र्ल्स हाईस्कूल के पास स्थित तीन मंजिला अत्याधुनिक शोरूम में बच्चों के लिए 30 ब्रांड के 14000 के लगभग कपड़े, जूते, तरह-तरह के खिलौने, साबुन, क्रीम, झूला, मच्छरदानी आदि उपलब्ध हैं। शोरूम के स्थानीय प्रबंधक अनु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

वरिष्ठों के साथ प्रतिभाएं हुई सम्मानित

इलाहाबाद : अग्रसेन जागृति सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को अग्रसेन जयंती समारोह एवं दीपावली मेले का आयोजन केपी कम्युनिटी हाल में किया गया। जिसमें समाज के बुजुर्गो के साथ ही प्रतिभाओं का भी सम्मान किया गया। बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के साथ मेले का आयोजन भी किया गया जिसमें लोगों ने जमकर खरीदारी की। समारोह का उद्घाटन वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. बीबी अग्रवाल ने किया। इस मौके पर समाज के 11... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

सोना की सुरमयी आवाज पर थिरके युवा

जासं, इलाहाबाद : भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आइटी) के सांस्कृतिक एवं प्रबंधन उत्सव इफरवेसेंस-2014 के समापन की शाम सोना महापात्रा के नाम रही। बालीवुड की प्रसिद्ध गायिका ने अपनी सुरमयी आवाज का जादू बिखेरा तो वहां पर मौजूद युवा थिरकने को मजबूर हो गए। यह सिलसिला शाम से शुरू हुआ तो देर रात्रि तक चलता रहा। सोना ने अपने सुपरहिट गानों अंबर सरिया, बेदर्दी राजा, बहारा, दिल आज कल रुपैया, अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

'चतु‌र्ग्रही' योग से आएगी संपन्नता

जासं, इलाहाबाद : कार्तिक कृष्णपक्ष की त्रयोदशी (धनतेरस) को पंचदीप पर्व का आरंभ हो रहा है। मंगलवार को त्रयोदशी के साथ भौम प्रदोष से दीपावली के पंचदीप पर्व की शुरुआत होना सुखद संयोग है। दीपावली के दिन 'चतुर्ग्रही' का अद्भुत योग बन रहा है, ऐसा संयोग सैकड़ों वर्षो में आता है। इसमें सच्चे हृदय से आराध्य का पूजन, स्मरण करने से साधकों पर प्रभु की कृपा बरसेगी, साथ ही राष्ट्र आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर होगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

शंकरगढ़ में युवक की मौत के बाद बवाल

शंकरगढ़, इलाहाबाद : इकतरफा इश्क के जुनून ने एक बार फिर बर्बादी की इबारत लिखी है। शंकरगढ़ के कुबरी गांव में झुल्लर पटेल (22) नाम के युवक की मौत के बाद रविवार की रात जमकर बवाल हुआ। झुल्लर पर गांव की एक किशोरी के परिजनों ने छेड़खानी का आरोप लगाया था। पुलिस उसके पिता को थाने उठा ले आई थी। इस बात से खिन्न झुल्लर ने जहर निगल लिया। उसकी मौत से परिजन और उसकी बिरादरी के लोग आक्रोशित हो उठे। उन्होंने किशोरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

सपाइयों ने रोकी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

नैनी, इलाहाबाद : नैनी के मलहरा रेलवे क्रासिंग पर फ्लाईओवर निर्माण शुरू कराए जाने की मांग को लेकर रविवार को सपाइयों ने मलहरा रेलवे क्रासिंग पर दिल्ली से सतना जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को रोक दिया। आक्रोश व्यक्त करते सपाइयों ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार विकास का झूठा वादा कर आम जनमानस के साथ धोखा कर रही है। उज्जवल रमण सिंह यूथ ब्रिगेड के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे सपाइयों का नेतृत्व शिवराम यादव न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

एलआइयू के दारोगा पर एक और रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बहराइच में तैनात रहे एलआइयू के दारोगा चित्रसेन सिंह पर एक और रिपोर्ट दर्ज हो गई है। शनिवार को जिला अदालत परिसर में उसने अपने अधिवक्ताओं के साथ महिला वकील से मारपीट और अभद्रता की थी। वकील शीतल पाठक ने चित्रसेन, अधिवक्ता यशपाल सिंह और सुमित पांडेय के खिलाफ कर्नलगंज थाने में तहरीर दी। पुलिस ने मामले में तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। इससे पहले च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

घर में घुसकर व्यापारी को गोली से उड़ाया

जासं, इलाहाबाद : धूमनगंज थाना क्षेत्र के हरवारा मुहल्ले में रविवार की सुबह कुछ बाइक सवार बदमाशों ने घर में घुसकर व्यापारी तपन सोनकर को गोली से उड़ा दिया। हत्याकांड से आक्रोशित मुहल्ले के लोगों ने रास्ता जाम करते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर एसएसपी कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह लोगों को समझाकर शांत किया। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। हालांकि मृतक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

जागरण आपके द्वार---समस्याओं से जूझ रहे अलोपीबागवासी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अलोपीबाग में रहने वाले समस्याओं से जूझ रहे हैं लेकिन उनकी परेशानी का निराकरण नहीं हो रहा है। क्षेत्र में न नियमित सफाई होती है और न कूड़ा उठता है। इससे चौतरफा गंदगी पसरी है। सड़कें-गलियां भी दुरुस्त नहीं हैं। गोबर फैलने से आए दिन हादसा होता है। स्ट्रीट लाइटें भी जगह-जगह बुझी हैं। जो ठीक हैं, वे दिन में भी जलती रहती हैं। सीवर लाइन और नालियां जाम हैं। ओवरफ्लो होने से जगह-जग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

अल्लापुर में एटीएम उखाड़ने का प्रयास

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के बजरंग चौराहे पर शनिवार की देर रात शातिर बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को निशाना बनाया। गनीमत रही कि आसपास रहने वाले छात्रों की नींद खुल गई और उन्होंने ललकारा तो बदमाश भाग निकले। घटना की सूचना जार्ज टाउन पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक अधिकारियों को बुलाकर जांच कराई तो पता चला कि एटीएम में मौजूद पैसे सही-सलामत हैं। डॉग स्क्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

ट्रेनों के एसी कोचों में बढे़ंगी सुविधाएं

जासं, इलाहाबाद : वातानुकूलित रेल बोगियों में सुविधाओं को उच्चीकृत किया जाएगा। इसके लिए एसी श्रेणी में सफर करने वाले यात्रियों से एक प्रोफार्मा भराया जा रहा जिसमें सफर के दौरान आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी मांगी जा रही है। इसे रेलवे बोर्ड भेजा जाएगा। इसके बाद उस पर अमल कर यात्री सुविधाओं को विस्तार देने के साथ उच्चीकृत किया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों में यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

सहायक अध्यापक बन गए पर जेब खाली

जासं, इलाहाबाद : वर्षो के संघर्ष के बाद सहायक अध्यापक तो बन गए, परंतु न मानदेय मिल रहा है, न वेतन। ऐसी स्थिति अगस्त माह से चल रही है। इन्की पहली दीपावली काली रहने वाली है। प्रदेश में कार्यरत 1.70 लाख शिक्षामित्रों में प्रथम बैच के 58826 का सहायक अध्यापक पद पर समायोजन अगस्त माह में हो चुका है। समायोजन के बाद शिक्षामित्रों के मूल प्रमाणपत्रों के सत्यापन का मामला लटका है। जिसके चलते उन्हें न तो सहायक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

राहुल गो, प्रियंका कम

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। इलाहाबाद में पार्टी का एक गुट तो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ खुलकर सामने आ गया है। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनावी हार से नाराज कार्यकर्ताओं ने रविवार को सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहे पर जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ता हाथों में पोस्टर लिए हुए थे, जिसमें लिखा हुआ था कि राहुल गांधी गो, प्रियंका आओ और कांग्रेस ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

गंदगी से बजबजा रहा चौक और घंटाघर

जासं, इलाहाबाद : ज्योति पर्व के मद्देनजर खरीददारों की भीड़ चौक, घंटाघर की दुकानों में उमड़ना शुरू हो गई है लेकिन इन इलाकों की सफाई व्यवस्था पूरी तरह बेपटरी है। कहीं सड़कों के बीच गंदगी फैली है तो कहीं सड़कों के किनारे कूड़े का ढेर लगा है। कूड़े के ढेर से राहगीरों को भी आने-जाने में परेशानी होती है। कूड़ा फेंकने के लिए बहुत खोजने पर ही इलाके में कूड़ादान (डस्टबिन) मिलेगा। शुक्रवार को दैनिक जागरण की टीम क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें