Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

'टोपनदास स्वीट्स' में मिली बासी मिठाइयां

जासं, इलाहाबाद : खुशियों के त्योहार दीपावली में खराब मिठाई खाकर कोई बीमार न पड़े न ही कोई दुकानदार गुणवत्ता विहीन मिठाई बेचे। इसके लिए खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी सतर्क हैं। मंगलवार को विभाग के प्रभारी हरिमोहन ने अपनी टीम के साथ कमला नेहरू रोड स्थित टोपनदास की मशहूर मिठाई की दुकान में छापेमारी की तो 80 किलो बासी मिठाइयां मिली जिसे नष्ट किया गया। यहां से खोआ और मिल्क केक का सैंपल लेकर जांच के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:54 AM (IST)
        

धनतेरस पर खूब बरसा धन

जासं,इलाहाबाद: कौन सी और कैसी महंगाई? यदि शौक व परंपराओं का पालन करना है तो जेब ढ़ीली तो करनी ही पड़ेगी भाई। प्रयाग के लोगों में कुछ यही भाव थे धनतेरस के अवसर पर खरीदारी करते समय। मंगलवार को खरीदारों ने अपनी खुशियों की खातिर धनतेरस में धन बहाने में कोई कमी नहीं की। सुबह से ही ऑटोमोबाइल, ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, बर्तन, कपड़े, फर्नीचर, खोवा, गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां, लाई-लावे, चूड़ा, चंदिया, गट्टा, ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

पटाखा बाजार में नियम-कायदे फुस्स

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : दीपावली खुशियों का पर्व है लेकिन पटाखा विक्रेताओं की लापरवाही अप्रिय घटना को आमंत्रण दे रही है। पुलिस व फायर ब्रिगेड की ओर से पटाखा बिक्री को लेकर कई नियम कायदे बनाए गए हैं, लेकिन पटाखा बाजार में सारे नियम-कानून फुस्स हैं। नियमत: दो दुकानों के बीच की दूरी कम से कम दस मीटर तय की गई है लेकिन अमल नहीं किया जा रहा है। ग्राहकों को लुभाने और प्रतिस्पर्धा के चलते तमाम दुकानों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

लीड लें...डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, तीन की मौत

फोटो- प्रतापगढ़ पेज एक से लें -------------------- जागरण संवाददाता, कौशांबी : यही है विधि का विधान। कौन मेटे इसे। किसे पता था जिस काल ने दो दिन पहले सास को अपना ग्रास बनाया वही काल सास के अंतिम संस्कार से लौट रहे दामाद, बेटी और नाती पर भी छपट्टा मार देगा। हुआ कुछ यूं ही। कोखराज थाने के समीप कानपुर-इलाहाबाद हाइवे पर मंगलवार की भोर बनारस से कानपुर जा रही एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

कानपुर-वाराणसी के ध्यानार्थ...डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, तीन की मौत

जागरण संवाददाता, कौशांबी : यही है विधि का विधान। कौन मेटे इसे। किसे पता था जिस काल ने दो दिन पहले सास को अपना ग्रास बनाया वही काल सास के अंतिम संस्कार से लौट रहे दामाद, बेटी और नाती पर भी छपट्टा मार देगा। हुआ कुछ यूं ही। कोखराज थाने के समीप कानपुर-इलाहाबाद हाइवे पर मंगलवार की भोर बनारस से कानपुर जा रही एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई। हादसे में पत्‍‌नी की मौके पर ही मौत हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

कब बदलेगा 'आधी दुनिया' के स्कूल का समय

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : 'वादे हैं वादों का क्या' शायद इसी जुमले का माध्यमिक शिक्षा परिषद पर असर हो गया है। एक नहीं दो-दो बार घोषणा होने के बाद भी शासन ने अब तक स्कूलों का समय बदलने का आदेश जारी नहीं किया है। एलान आधी दुनिया यानी लड़कियों को समय से घर पहुंचाने के लिए हुआ है। माध्यमिक शिक्षा परिषद की तर्ज पर ही प्राथमिक स्कूलों का समय भी बदला जाना है, वहां भी अब तक अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

बहू ही निकली सास की कातिल

आरोप तय : - टैगोर टाउन में दिनदहाड़े हुई थी हत्या - जिला अदालत 28 को सुनाएगी सजा जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जार्जटाउन थानाक्षेत्र के टैगोर टाउन इलाके में दो साल पहले दिनदहाड़े हुई एक महिला की हत्या की कातिल कोई और नहीं, बल्कि बहू ही निकली। मामले में मंगलवार को जिला अदालत में सुनवाई हुई। जहां बहू सुप्रिया केसरवानी को कोर्ट ने दोषी पाया। अभियुक्त को आगामी 28 अक्टूबर को सजा सुनाई जाएगी। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

भरत मिलाप में हाथी बेकाबू, कइयों को कुचला

जागरण संवाददाता, कौशाम्बी : करारी कस्बे के नेता नगर मुहल्ले में मंगलवार देर रात भरत मिलाप के दौरान एक हाथी बेकाबू हो गया। पटाखों की चिंगारी और महावत की गलती से गुस्साए गजराज ने मेले में आए करीब एक दर्जन लोगों को कुचल दिया और दो मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हाथी के बेकाबू होते ही मेले में हड़कंप मच गया तो पुलिस और पीएसी के जवान उसे काबू करने में जुट गए लेकिन वह गजराज के गुस्से का बहुत देर तक सामन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:37 AM (IST)
        

188 सीटों के लिए महज 15 दावेदार

जासं, इलाहाबाद : बीटीसी-2013 की सीटों को भरने का कोई भी दांव कारगर नहीं हो पा रहा है। तीसरे चरण की काउंसिलिंग मंगलवार से शुरू हो गई लेकिन अपेक्षित दावेदार नहीं पहुंचे हैं। यहां 188 सीटों के सापेक्ष महज 15 लोगों ने काउंसिलिंग कराई है। नियामक परीक्षा प्राधिकारी इलाहाबाद ने दो चरणों में खाली सीटों एवं नए बीटीसी कालेजों को मान्यता देने के बाद लगभग 11 हजार सीटें भरने के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

यम-नियम से करें 'रुद्रावतार' की स्तुति

जासं, इलाहाबाद : कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी (नरक चतुर्थी) बुधवार को संकटमोचन रुद्रावतार हनुमानजी का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। संध्याकाल में उनके दर्शन-पूजन का विशेष मुहूर्त है। सच्चे हृदय से सिद्ध हनुमान मंदिरों में जाकर श्रद्धा से मत्था टेकने पर भक्त की सारी कामना पूरी होगी। साधक को सारे कष्टों से मुक्ति और धन, यश व निरोगता की प्राप्ति होती होगी। आचार्य देवेंद्र प्रसाद त्रिपाठी बताते हैं हनुमान ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

पशु से टकराई गुवाहाटी राजधानी, इंजन क्षतिग्रस्त

जासं, इलाहाबाद : डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली को जा रही गुवाहाटी राजधानी एक्सप्रेस का इंजन मंगलवार को पशु से टकराने से क्षतिग्रस्त हो गया। इलाहाबाद मंडल के मिर्जापुर-इलाहाबाद सेक्शन के मांडा-ऊंचडीह स्टेशन के बीच हुई घटना में इंजन का प्रेशर पाइप खराब हो गया। इस खराबी दूर करके ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इसके चलते अप-डाउन में कई ट्रेनें लेट हुई। मंगलवार तड़के मांडा-ऊंचडीह रेलवे स्टेशन के बीच डिब्रूगढ़-नई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

एएमए बदलेगा बरियारी गांव की तस्वीर

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने आओ गांव चले योजना के अंतर्गत गांवों की तस्वीर बदलने का निर्णय लिया है। योजना में सबसे पहले फूलपुर के बरियारी गांव को शामिल किया गया है। यह गांव अति पिछड़ा माना जाता है। अभियान की शुरुआत मंगलवार को गांव में ग्रामीण सेवा शिविर लगाकर किया गया। शिविर का शुभारंभ एएमए की अध्यक्ष डॉ. अभिलाषा चतुर्वेदी ने किया। शिविर में डॉ. शार्दुल सिंह के नेतृत्व में चिकित्सको... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

हर विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह अनिवार्य: राज्यपाल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद: राज्यपाल राम नाइक ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक विश्वविद्यालय में दिसंबर तक दीक्षांत समारोह करा लेना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए हम कृतसंकल्पित हैं और जल्द ही उच्च शिक्षा का स्वरुप बदलता दिखाई देगा। इलाहाबाद संग्रहालय में मंगलवार को भारतीय कला में शिव पर केंद्रित प्रदर्शनी का उद्घाटन क रने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

अस्पताल में शव छोड़ भागे परिजन

जासं, इलाहाबाद : स्वरूपरानी नेहरू (एसआरएन) अस्पताल में सोमवार को उस समय लोग हतप्रभ रह गए जब एक अधेड़ की मौत के बाद लाश वहीं पर छोड़कर परिजन भाग निकले। सूचना पर पुलिस ने जरूरी कार्रवाई कर लाश को पोस्टमार्टम हाउस भेजा। खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के भावापुर निवासी एक 50 वर्षीय व्यक्ति को 11 अक्टूबर को एसआरएन अस्पताल की मेडिसिन आइसीयू में भर्ती कराया गया था। उसे टीबी सहित कई बीमारियों ने जकड़ रखा था। अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:34 AM (IST)
        

तहसील में अधिवक्ता पर तान दी राइफल

सोरांव, इलाहाबाद : सोरांव तहसील में सोमवार को उस वक्त हंगामा मच गया, जब बैनामा करने आये एक युवक ने भरी कचहरी में अधिवक्ता पर राइफल तान दी। इससे पहले की माहौल बिगड़ता युवक के साथ रहे युवकों ने तेजी दिखाते हुए राइफल की नली ऊपर कर दी और युवक को खींच कर बाहर ले गए। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता, युवक तहसील के गेट की ओर भाग निकले। अधिवक्ताओं को घटना की जानकारी होते ही हंगामा मच गया। अधिवक्ता आक्रोशित हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

राज्यपाल राम नाईक आज करेंगे प्रदर्शनी का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक मंगलवार को नगर में होंगे। इस दौरान वह इलाहाबाद संग्रहालय में भारतीय कला में शिव पर केंद्रित प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। राज्यपाल की सुरक्षा की जिम्मेदारी एक एडिशनल एसपी और चार डीएसपी के हवाले रहेगी। इलाहाबाद संग्रहालय में भारतीय कला में शिव पर केंद्रित प्रदर्शनी का उद्घाटन कार्यक्रम संग्रहालय स्थित कुमार स्वामी स्मृति प्रदर्शनी कक्ष म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

त्योहार के चलते बस और ट्रेनें ठसाठस

जागरण संवादाता, इलाहाबाद : दीपावली पर्व के चलते रविवार को ट्रेनों में खासा भीड़ रही। संगम और नौचंदी एक्सप्रेस की हालत खराब थी। यही नहीं रोडवेज बसों का भी बुरा हाल था। बस आते ही यात्री उसपर बैठने के लिए टूट पड़ रहे थे। उधर, इलाहाबाद जंक्शन पर दिवाली को देखते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी सिंह के नेतृत्व में जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्म पर तलाशी अभियान चला। त्योहार के चलते सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

160 में विज्ञान वर्ग के 106 ने कराई काउंसिलिंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में गणित-विज्ञान शिक्षकों की भर्ती के लिए सोमवार को पांचवी काउंसिलिंग आरंभ हुई। दो दिवसीय काउंसिलिंग के पहले दिन विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय ममफोर्डगंज स्थित काउंसिलिंग सेंटर पर सुबह आठ बजे से अभ्यर्थियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। दस बजे शैक्षिक एवं जाति प्रमाणपत्रों की जांच हुई, फिर आगे की कार्रवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

कपड़ा कंपनी के कर्मचारियों से ढाई लाख लूटे

करछना, इलाहाबाद : करछना के मरदापुर गांव में चार बाइक पर सवार आठ बदमाशों ने सोमवार को कपड़ा कंपनी के तीन कर्मचारियों को तमंचा सटाकर ढाई लाख रुपये लूट लिए। सरेशाम हुई लूट की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने भुक्तभोगियों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर लुटेरों की खोजबीन शुरू की है। कोतवाली इलाके में हीवेट रोड पर स्थित राधे टेक्सटाइल के तीन कर्मचारी भारत भूषण शुक्ला, राम प्रकाश और शिवम पाल कार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

'बड़े घर की बेटी' ने सिखाया संस्कार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हर कहानी अपने पीछे एक संदेश और उद्देश्य छोड़ जाती है। महान कथाकार मुंशी प्रेमचंद्र को इसमें महारत हासिल थी। जहां उन्होंने गरीबों के दुख-दर्द को कथानक बनाया, वहीं उच्च वर्ग का सामाजिक परिवेश भी उनसे अछूता नहीं रहा है। छोटी सी कहानी में आर्थिक, पारिवारिक और संस्कारिक मूल्यों का उन्होंने जो समावेश स्थापित किया है वह हमारे देश व समाज की संस्कृति की एक प्रतिध्वनि अपने पीछे छो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें