Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

कार बाजार पर 'मारुति' का खुमार बरकरार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : ज्योति पर्व दीपावली में अभी चार दिन बाकी हैं मगर शहर का कार बाजार जगमगा उठा है। सभी बड़ी कंपनियों के शोरूम में सुबह से लेकर देर रात तक खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। कोई 'विंटो' का दीवाना है तो किसी को 'मोबिलो' का नया लुक भा रहा है। कोई 'फिगो' का शौकीन है तो किसी पर एसेंट का जादू छाया है। इन सबके बीच कार के खरीदारों पर अब भी मारुति का खुमार बरकरार है। अब तक मारुति के 'स्विफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

डीपीएस कल्याणपुर ने जीती ट्राफी

जासं, इलाहाबाद : डीपीएस इलाहाबाद के तत्वावधान में चल रहे अंतर विद्यालयीय फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल में इलाहाबाद को हराकर डीपीएस हिमाचल प्रदेश के कल्याणपुर ने ट्राफी पर कब्जा किया। कल्याणपुर की ओर से देवांश ने विजयी गोल दागा। इलाहाबाद की टीम ने बराबरी के लिए पुरजोर कोशिश की किंतु विपक्षी टीम के डिफेंडरों ने उनकी एक न चलने दी। डीपीएस कल्याणपुर के देवांश द्विवेदी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

ग्रामीणों को 'जवानों' ने किया सलाम

नैनी, इलाहाबाद : नैनी के छिवकी जंक्शन और लिंक जंक्शन के बीच महाराष्ट्र से दीमापुर जा रही इलेक्शन स्पेशल ट्रेन में लगी आग पर काबू पाने के लिए जिस तरह से वहां के ग्रामीणों ने अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों की मदद की, उसे देख सेना के जवान भी ग्रामीणों को सलाम किए बगैर नहीं रह पाए। आग पर काबू पा लेने के बाद जवानों और अधिकारियों ने गांव के लोगों का शुक्रिया अदा किया। इलेक्शन स्पेशल ट्रेन में तकरीबन नौ बजे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

रिटायर्ड कर्नल के घर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बेखौफ चोरों की पहुंच से अब कोई भी दूर नहीं रहा। उन पर अंकुश लगाने की पुलिस की तमाम कवायद हवा-हवाई साबित हो रही है। शुक्रवार की रात चोरों ने कैंट इलाके में सेना के एक रिटायर्ड कर्नल के घर से नकदी व लाखों के गहने उड़ा दिए। पुलिस लकीर पीटती नजर आई। कैंट के म्योराबाद मोहल्ले में रहने वाले आइएस खत्री सेना में कर्नल के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनकी बेटी नंदिता दिल्ली म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

'ज्ञान को सेवान्मुख करना हमारा उद्देश्य'

जासं, इलाहाबाद : इंडियन सोसाइटी ऑफ एनेस्थीजियोलॉजिस्ट उत्तर प्रदेश शाखा का 36वां वार्षिक सम्मेलन शनिवार को मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रीतमदास सभागार में हुआ। इसमें मुख्य अतिथि और रूरल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज सैफई के निदेशक प्रो. टी प्रभाकर ने कहा कि ज्ञान को सेवान्मुख करना ही हमारा उद्देश्य है। आरआइएमएस की सह आचार्य डा. उषा शुक्ला ने मोटापा कम करने के लिए की जाने वाली बैरिएटिक सर्जरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

हथौड़ी से मारकर युवक की नृशंस हत्या

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शुक्रवार की रात हथौड़ी से मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई। हत्यारे निर्वस्त्र शव को एक टब में भरकर अलोपीबाग इलाके में कूड़े के ढेर पर फेंककर भाग निकले। शनिवार सुबह कूड़ा बीनने वालों की नजर शव पर पड़ी तो वहां हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर दारागंज पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को मौके से खून से सने कपड़े, टब, हथौड़ी और तार मिले हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

स्कूल से नौवीं का छात्र गायब

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : धूमनगंज के कसारी मसारी मुहल्ला निवासी नौवीं कक्षा का छात्र नयफ फारुकी (16) शुक्रवार की दोपहर से गायब है। वह स्कूल गया था मगर वापस घर नहीं पहुंचा। माता-पिता ने उसकी काफी खोजबीन की मगर कुछ पता नहीं चला। धूमनगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। कसारी मसारी में रहने वाले मोहम्मद जावेद फारुकी ईट का भट्ठा चलाते हैं। उनका पुत्र नयफ विष्णु भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

दिखी आधुनिकता की झलक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान इलाहाबाद के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव में छात्र-छात्राओं ने खूब धमाल मचाया। उत्सव के दूसरे दिन शनिवार को फैशन शो, समूह नृत्य, टैटू पेंटिंग, साहित्यिक सहित आधा दर्जन से अधिक प्रतियोगिताएं हुई, जिसमें कई संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। ट्रिपल आइटी के झलवा स्थित परिसर में बने भव्य स्टेज पर मॉडलों ने रैंप पर 'परम्परा और त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

हत्या मामले में पार्षद समेत तीन गए जेल

जासं, इलाहाबाद : मोबाइल फोन कारोबारी मुदस्सिर की हत्या मामले में शनिवार को सिविल लाइंस पुलिस ने तीन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया गया। पुलिस की नजर में मुख्य आरोपी नगर निगम कार्यकारिणी के पूर्व उपाध्यक्ष व पार्षद अमित सिंह उर्फ बब्लू फनटाइम, विवेक और पीयूष को जेल भेजा गया है। उधर मुदस्सिर की मां अजरा तस्लीम ने आरोप लगाया है कि बब्लू और आलोक की ओर से उन प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

स्कूल में दाखिला के नाम पर हड़पे 68 हजार

जासं, इलाहाबाद : एक निजी स्कूल में दो बच्चों को दाखिला दिलाने के नाम पर एक युवक से 68 हजार रुपये हड़प लिए गए। एडमीशन न होने पर जब पैसे की मांग की गई तो फर्जी मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी दी गई। हैरानी की बात यह है कि इस मामले में अतरसुइया पुलिस पर दलाल के जरिए पैसे का बंदरबांट करने के आरोप भी लगाए गए हैं। मामले की शिकायत एसपी सिटी से होने के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई। अतरसुइया थाना क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

'प्रयाग के मेधावियों में अपार संभावनाएं'

जासं, इलाहाबाद : प्रयाग की धरती ने हजारों मेधावियों को जन्म दिया है। यहां से निकली मेधा देश-विदेश में नाम तो कमा ही रही है, इस धरती का ऋण भी चुका रही है। यहां की नई पीढ़ी में भी गजब की ऊर्जा, उत्साह है। आवश्यकता है उन्हें तराशने की। विद्यार्थियों की कृतियां उनकी रचनात्मक क्षमता को दर्शाती हैं। ये बातें हेमवती नंदन बहुगुणा डिग्री कालेज, नैनी के प्राचार्य डा. रत्‍‌नाकर शुक्ल ने कही। वे रुचीज इंस्टीट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

शोहदों ने की छेड़खानी, छात्रा को धमकाया

जासं, इलाहाबाद : पुलिस की तमाम कोशिशों और जागरूकता अभियान के बावजूद शहर में सरेराह छेड़खानी की घटनाएं हो रही हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय रोड पर कुछ दिन पहले एक छात्रा का दुपट्टा खींचा गया तो शनिवार को एक छात्रा से छेड़खानी की गई। विरोध करने पर बाइक सवार शोहदे, छात्रा को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। सरेराह हुई इस घटना से क्षुब्ध छात्रा घर पहुंची और फिर पिता के साथ थाने गई। जहां छात्रा की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

फीस बढ़ाने पर छात्राओं में नाराजगी

जासं, इलाहाबाद : न सफाई की व्यवस्था, न बिजली की। कमरों में आलमारी नहीं है, हल्की सी बारिश में छत टपकने लगती है, इसके बावजूद किराए में लगातार वृद्धि हो रही है। यह स्थिति है इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शताब्दी महिला छात्रावास की जहां तीन हजार रुपये फीस बढ़ाने पर छात्राओं में नाराजगी है। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बढ़ाई गई फीस का विरोध करते हुए उसे न भरने का एलान किया है। छात्राओं ने वार्डन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

धू-धूकर जली चुनाव स्पेशल ट्रेन, जवान समेत तीन झुलसे

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : महाराष्ट्र में विधानसभा का चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे अर्धसैनिक बल के जवानों से भरी हुई इलेक्शन स्पेशल ट्रेन की एक बोगी में शनिवार की सुबह आग लग गई। छिवकी और लिंक जंक्शन के बीच गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण लगी आग से पूरी बोगी धू-धूकर जल उठी। आग पर काबू पाने में एक जवान व दो ग्रामीण झुलस गए। ग्रामीणों की सहायता से जवानों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। रेलवे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी बदमाश

जासं, इलाहाबाद : कैंट इलाके में सात महीने पहले हुई चोरी के मामले में वांछित एक इनामी बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया। चोरी में शामिल उसके साथी पहले पकड़े जा चुके हैं। कैंट के ऊंचवागढ़ी मोहल्ले में सात महीने पहले एक चोरी हुई थी। चोर उस घर से नकदी समेत आठ लाख के गहने व लाइसेंसी रिवाल्वर चुरा ले गए थे। कुछ दिनों बाद कैंट पुलिस ने एक महिला को पकड़ा था। उसके पास से चोरी किए गए गहने बरामद हुए थे। चोरी मामले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

चालक को सेना ने उठाया, चक्का जाम

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सेना के वाहन में रोडवेज बस की टक्कर से नाराज सेना के जवानों ने बस चालक को उठा लिया और अपने साथ ले गए। सूचना मिलने पर सिविल लाइंस बस अड्डे पर चालकों ने बसों का चक्का जाम कर दिया। जानकारी पर रोडवेज अधिकारी मौके पर पहुंचे और चालक को वापस बुलाते हुए दोनों पक्षों में समझौता कराया, तब जाकर चक्का जाम समाप्त हुआ। शनिवार को तड़के तकरीबन छह बजे झूंसी स्थित रोडवेज वर्कशॉप से बस ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

'ज्योतिष व विज्ञान एक-दूसरे के पूरक'

जासं, इलाहाबाद : ग्रह-नक्षत्रों की गतिविधियों से सिर्फ मानव की कुंडली ही नहीं, बल्कि समाज पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। पर्यावरणीय उथल-पुथल, महंगाई का बढ़ना-कम होना, आतंकी घटनाएं, नए आविष्कारों के पीछे ग्रहों की चाल होती है। उक्त बातें भारतीय विद्या भवन नखास कोहना में शनिवार को आयोजित 'ज्योतिष मेला' में संस्थान के निदेशक ज्योतिर्विद डॉ. रामनरेश त्रिपाठी ने कही। कहा कि ज्योतिष व विज्ञान एक-दूसरे के पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

मस्ती संग 'आविष्कार' में चढ़ा मोदी रंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान इन दिनों मस्ती में डूबा है। संस्थान के टेक्नो फेस्ट आविष्कार 2014 में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें युवाओं पर मोदी रंग चढ़ा रहा। तमाम आयोजनों का नाम उन्हीं की थीम पर था। संस्थान के 11वें टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट के दूसरे दिन छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। परिसर में एक ओर प्रधानमंत्री की 100 स्मार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

झूंसी से नैनी पहुंचा मगरमच्छ, मचा हड़कंप

नैनी, इलाहाबाद : झूंसी के छतनाग से गंगा में छोड़ा गया मगरमच्छ शुक्रवार को नैनी के लवायन कला गांव के रामघाट पर पहुंच गया। मगरमच्छ निकलने से गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गांव वालों ने उसे मछुआरों की मदद से फिर से पानी में छोड़ दिया। गनीमत रहा की इस दौरान किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि बुधवार 15 अक्टूबर को झूंसी स्थित छतनाग में एक मगरमच्छ ने आतंक फैलाया हुआ था। काफी जद्दोजहद के बाद उसे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

मोबाइल फोन के टॉवर लगाने की क्या है नीति

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्रीय पर्यावरण तथा उत्तर प्रदेश के पर्यावरण विभाग के प्रमुख सचिवों से मोबाइल फोन टावरों को लगाने की नीति पूछी है। कोर्ट ने पूछा है कि टावरों से निकलने वाले रेडिएशन से उत्पन्न खतरों से निपटने के लिए क्या उपाय किए गए हैं। इसके लिए कोई नीति बनाई गई है कि नहीं? मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ तथा न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल की खंडपीठ ने यह आदेश सहारनपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें