Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

पेट्रोल पंप मालिक समेत दो को गोली मारी

सोरांव, इलाहाबाद : सोरांव थाना क्षेत्र के मलाक चतुरी स्थित एक पेट्रोल पंप पर मंगलवार रात बड़ी घटना हो गई। बाइक सवार तीन बदमाशों ने पेट्रोल पंप मालिक व टैंकर के खलासी को गोली मार दी। फायरिंग से पेट्रोल पंप पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। बदमाशों ने कैश बाक्स तोड़कर उसमें रखे लाखों रुपये लूट लिया और भाग निकले। सूचना पाकर एसपी गंगापार, सीओ समेत आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:44 AM (IST)
        

18 अधिकारी और 137 कर्मचारी पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : केंद्रीय रेल विद्युतीकरण की ओर से मंगलवार को उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में रेल सप्ताह समारोह का आयोजन किया गया। इसमें उत्तर मध्य रेलवे और कोर के महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने अनुकरणीय सेवाओं के लिए 18 अफसरों, 137 कर्मचारियों को नकद और प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया। इस मौके पर महाप्रबंधक ने कहा कि वर्ष 2013-14 संगठन के लिए उपलब्धियों से भरा रहा। 1033 किमी. रू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:42 AM (IST)
        

स्कूल लैब से तीन कंप्यूटर चोरी

नैनी, इलाहाबाद : नैनी के सरपतहिया गांव स्थित एक स्कूल की लैब से चोरों ने सोमवार की रात तीन कंप्यूटर गायब कर दिए। सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस और फील्ड यूनिट के लोग मौके पर पहुंचे। घंटों की छानबीन के बाद भी पुलिस को कुछ सफलता नहीं मिल सकी। सरपतहिया में रूपेश पाल का इंटर कॉलेज है। सोमवार की रात कॉलेज में एक चौकीदार तैनात था। रात में ही चोरों ने लैब का ताला तोड़कर वहां रखे तीन कंप्यूटर उठा ले गए। सुब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:41 AM (IST)
        

धम.धम्म..धम्ममम...जाति दरकिनार, समीकरण धड़ाम

एलएन त्रिपाठी, इलाहाबाद : भदोही संसदीय सीट। नए परिसीमन के बाद इलाहाबाद की हंडिया और प्रतापपुर विधानसभा तथा संत रविदास नगर की ज्ञानपुर, औराई व भदोही विधानसभाएं इसमें शामिल हैं। परंपरागत रोजगार कौशल से काफी समृद्ध होने के बाद भी देश के कुछ अति पिछड़े इलाकों में शामिल है यह क्षेत्र। इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग पर सैदाबाद से आगे बढ़ते ही परिदृश्य बदलने का एहसास होने लगता है। यहां से अगले 70-75 किमी दूर वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हाय ये दूरी, ये कैसी मजबूरी

इलाहाबाद : लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गुटबाजी सतह पर आती दिख रही है। सोमवार को फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल के रोड शो में फूलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी मो. कैफ नदारद दिखे। यह चर्चा का विषय तो बना ही, साथ ही इससे पार्टी में चल रही गुटबाजी को बल मिल गया। कहानी की पटकथा तो 15 अप्रैल को नामांकन वाले दिन ही लिखी जा चुकी थी। इसी दिन इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भंग जातीय समितियां मैदान में सक्रिय

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की जातीय समितियां भले ही कागज पर भंग हों पर वह मैदान में सक्रिय हैं। जातीय आधार पर पूर्व में गठित भाईचारा समितियों को उन विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय रखा गया है, जहां जाति विशेष के लोगों की जनसंख्या 10 हजार के पार है। विधानसभा स्तर पर गठित चुनाव संचालन समितियों को इन पर देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बसपा ने ब्राह्मण, क्षत्रिय, मुस्लिम, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लीड:::: हाय ये दूरी, ये कैसी मजबूरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की गुटबाजी सतह पर आती दिख रही है। सोमवार को फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल के रोड शो में फूलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी मो. कैफ नदारद दिखे। यह चर्चा का विषय तो बना ही, साथ ही इससे पार्टी में चल रही गुटबाजी को बल मिल गया। अंदरूनी कलह की बात यूं तो 15 अप्रैल को नामांकन वाले दिन ही सामने आ चुकी थी। तय था कि इस दिन इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भंग जातीय समितियां मैदान में सक्रिय

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की जातीय समितियां भले ही कागज पर भंग हों पर वह मैदान में सक्रिय हैं। जातीय आधार पर पूर्व में गठित भाईचारा समितियों को उन विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय रखा गया है, जहां जाति विशेष के लोगों की जनसंख्या 10 हजार के पार है। विधानसभा स्तर पर गठित चुनाव संचालन समितियों को इन पर देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बसपा ने ब्राह्मण, क्षत्रिय, मुस्लिम, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

फूलपुर दुलरुआ, इलाहाबाद परुआ!

राजकुमार श्रीवास्तव, इलाहाबाद : केन्द्र में मोदी सरकार बनानी है तो हर सीट पर जीत जरूरी है। भाजपाई यह समझने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। जिले की दो सीटों पर चुनाव प्रचार में अंतर इस बात को साबित करने के लिए पर्याप्त है। देर से टिकट घोषित होने के बावजूद फूलपुर सीट पर प्रचार काफी तेजी पकड़ चुका है। यहा अनुप्रिया पटेल की सभा हो चुकी है। थ्री डी मोदी की तीन तीन सभाएं हो चुकी हैं। इलाहाबाद संसदीय सीट पर अभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सरेराह युवती से 25 हजार की लूट

इलाहाबाद : नैनी के फूलमंडी में मंगलवार रात बाइक सवार बदमाशों ने फराह नाम की युवती को तमंचा सटाकर पर्स छीन लिया। पर्स में 25 हजार रुपये और सोने के टप्स थे। पीछे से आए बदमाशों ने पति व बेटी के साथ बाइक पर पीछे बैठ कर जा रही फराह को धक्का देकर गिरा दिया। जब तक कुछ समझ पाती बदमाशों के एक साथी ने तमंचा निकालकर फराह को सटा दिया और पर्स छीनकर भाग निकले। सरेराह हुई घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। भुक्तभोग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:53 PM (IST)
        

चुनाव के दौरान रहेगा क्राइम कंट्रोल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लोकसभा चुनाव में सातवें चरण के मतदान के दौरान जिले में आपराधिक घटनाओं में कमी का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके पीछे अपराधियों पर अंकुश लगाने के साथ ही उनकी गतिविधि पर सख्त नजर वजह मानी जा रही है। वैसे आचार संहिता के मामले में अब तक जिले के करीब 20 हजार से अधिक लोगों को पाबंद किया जा चुका है। इसमें 65 फीसद से अधिक लोग ग्रामीण क्षेत्र के, बाकी शहरी क्षेत्र के हैं। पाबंद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

सफल होगी फीस बढ़ाने को लामबंदी!

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीटीसी कॉलेज संचालकों की लामबंदी का असर चुनाव बाद दिखने की संभावना है। संभव है कि प्रदेश सरकार की ओर से बीटीसी करने को इच्छुक बेरोजगारों की आशाओं पर तुषारापात करते हुए बीटीसी की फीस बढ़ा दी जाए। निजी कॉलेजों की ओर से बीटीसी की फीस साढ़े 72 हजार रुपये किए जाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। फीस निर्धारित करने के लिए बनी राज्य स्तरीय समिति की ओर से अब तक तय ढांचा सत्र 20... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

सोनिया की मदद को आगे आ रहे लोग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती वॉलीबाल खिलाड़ी सोनिया की मदद के लिए लोग आगे आने लगे हैं। सोमवार की तरह मंगलवार को भी अस्तपाल में दर्जनों लोगों ने पहुंचकर उसका हालचाल पूछा और जरूरी सहायता मुहैया कराई। यहां भर्ती इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा सोनिया की बीमारी और उसके पिता रोहित की तंगहाली का पता चलने पर उत्तर मध्य रेलवे के लेखा विभाग में निजी सचि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

अश्लील क्लीपिंग से प्रेमिका को किया ब्लैकमेल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रेम में छलावे की एक और दास्तां उजागर हुई है। वाकया जार्जटाउन इलाके का है। यहां अल्लापुर मोहल्ले में किराए का कमरा लेकर रहने वाले एक शिक्षक ने अपनी सहकर्मी को प्रेम जाल में फंसाकर उसकी अश्लील क्लीपिंग बनाई और उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। अपने साथ हुए फरेब का पता चलने पर युवती ने उससे किनारा कस लिया। कुछ दिनों पहले उसकी सगाई तय हुई तो फरेबी प्रेमी ने युवती की अश्लील ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

मां ललिता की झलक पाने को आतुर रहे भक्त

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : यमुना तट पर स्थित महाशक्तिपीठ त्रिपुर सुंदरी मां ललिता के दर्शन-पूजन को भक्तों की भीड़ उमड़ी। वैशाख अष्टमी मेले के दूसरे दिन मंगलवार को मीरापुर स्थित मंदिर में दिनभर दर्शन, भजन एवं पूजन का दौर चलता रहा। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां का अभिषेक कर आभूषणों एवं बहुरंगी पुष्पों से मनोहारी श्रृंगार हुआ। मंदिर परिसर स्थित ललितेश्वर महादेव, लक्ष्मी नारायण, राम दरबार, शनिदेव धाम,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:58 PM (IST)
        

ग्रामीण डाक जीवन बीमा में इलाहाबाद परिक्षेत्र अव्वल

इलाहाबाद : इलाहाबाद डाक परिक्षेत्र ने वर्ष 2013-14 में ग्रामीण डाक जीवन बीमा में प्रदेश में सर्वाधिक व्यवसाय किया है। निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि इलाहाबाद परिक्षेत्र ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का 1 अरब 22 करोड़ 8 लाख रुपये का बीमा किया। वर्तमान में 1,45,596 ग्रामीणों का बीमा किया जा चुका है। इनकी कुल बीमित राशि लगभग 7 अरब 73 करोड़ है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

58 हजार युवा पहली बार करेंगे मतदान

इलाहाबाद : 16वीं लोकसभा चुनाव में जनपद में 58 हजार युवा पहली बार मतदान करेंगे। सबसे ज्यादा भागीदारी शहर की तीन विधानसभा क्षेत्रों की है। यह तीन विधानसभा क्षेत्र हैं शहर उत्तरी, पश्चिमी और शहर दक्षिणी। शहर पश्चिमी में चार हजार 35 पुरुष और दो हजार 531 महिला मतदाता हैं। शहर उत्तरी में चार हजार 242 पुरुष और दो हजार 687 महिला मतदाता हैं। शहर दक्षिणी में तीन हजार 896 पुरुष मतदाता और दो हजार 513 महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

किसी शख्स को नहीं मिला मंदिर योजना का ईनाम

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शिव मंदिर जीर्णोद्वार समिति की महायोजना के तहत विजेता घोषित किए गए किसी भी शख्स को ईनाम की राशि नहीं मिली है। प्रथम विजेता केके मित्तल का कहना है कि उन्हें एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा हुई थी पर आज तक एक भी रूपया नहीं मिला। फिलहाल मामले की सुनवाई बुधवार को जिला न्यायालय में होगी। इस दौरान पुलिस अपनी रिपोर्ट भी पेश कर सकती है। बताते चलें कि बहरिया निवासी मुन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

'नोटीफिकेशन' से पहले ही बिक गए 15 हजार फार्म

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : केंद्रीय दर्जा हासिल करने के बाद अकादमिक और प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतर होने की बाट जोह रहा इलाहाबाद विश्वविद्यालय अव्यवस्था के नए नमूने पेश कर रहा है। ताजा मामला है इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू होने की आधिकारिक सूचना 'नोटीफिकेशन' जारी होने के संदर्भ में। इस बार नोटीफिकेशन जारी होने से पहले ही 15 हजार से ज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:31 PM (IST)
        

अब दवा का कुप्रभाव शीघ्र दूर हो सकेगा

इलाहाबाद : मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के फार्माकोलॉजी विभाग में मंगलवार को संगोष्ठी का आयोजन हुआ। प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने मेडिकल कालेज में नवसृजित फार्माकोविजिलेंस सेंटर की उपयोगिता बताई। कहा कि नया सेंटर बनने से मरीजों व मेडिकल छात्रों को काफी लाभ मिलेगा। विभागाध्यक्ष डॉ. राकेश चौरसिया ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं भारत सरकार द्वारा देश के चुनिंदा मेडिकल कॉलेजों में दवा से होने वाले कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »