« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

10044 व्यवसायिक भवनों का सर्वे पूरा

इलाहाबाद : व्यवसायिक भवनों के मूल्यांकन की जांच के लिए गठित कमेटी की गुरुवार को नगर निगम में बैठक हुई। इसमें मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके मिश्र ने बताया कि सभी जोनों से प्राप्त कुल 10044 व्यवसायिक भवनों में से 7972 की फीडिंग की जा चुकी है। महापौर को मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके मिश्र ने जोनवार जानकारी दी। उधर, कई पार्षदों ने भी व्यवसायिक भवनों की सूची मांगी। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने जून क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:41 PM (IST)
        

मांगी दस लाख की आर्थिक सहायता

इलाहाबाद : ईश्वरशरण इंटरमीडिएट कालेज में कार्यरत कमलाशंकर मौर्य की बीते दिनों संगम में मोटरबोट डूबने से मौत हो गई। गुरुवार को विद्यालय में शोकसभा का आयोजन कर उनकी आत्माशांति के लिए प्रार्थना हुई। साथ ही सरकार से मृतक के परिजनों को दस लाख की आर्थिक सहायता देने की मांग की गई। शोक सभा में उप प्रधानाचार्य ऋषिदेव त्रिपाठी, सुभाषचंद्र त्रिपाठी, प्रमोद सिंह, शिव आसरे कनौजिया, डॉ. गया प्रसाद, रामकृष्ण पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:23 PM (IST)
        

मद में कटौती पर पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद : राज्य वित्त आयोग की ओर से निगम के मद में की गई कटौती के विरोध में गुरुवार को पार्षदों ने मुख्य सचिव को संबोधित ज्ञापन अपर आयुक्त डीपी गिरि को सौंपा। पार्षदों का कहना था कि पिछले वित्तीय वर्ष में राज्य वित्त आयोग से नगर निगम को हर महीने 13.5 करोड़ की धनराशि मिल रही थी। इससे कर्मचारियों के वेतन, पेंशन के अलावा विकास कार्य भी सुचारू रूप से चल रहा था। लेकिन मौजूदा वित्तीय वर्ष में 4.93 करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:20 PM (IST)
        

जंक्शन पर कहीं भी वाहन खड़ा करना पड़ेगा महंगा

जासं, इलाहाबाद : रेलवे स्टेशन पर निजी वाहन से जा रहे हैं, तो वाहन कहीं भी खड़ा करने से परहेज करें। स्टैंड के बाहर अब यहां-वहां वाहन खड़ा करना महंगा पड़ सकता है। दरअसल, जंक्शन का सर्कुलेटिंग एरिया अब सीसीटीवी की नजर में रहेगा और स्टैंड से इतर वाहन खड़ा करने पर चालान कट जाएगा। इसका पता आपको चालान के घर पहुंचने पर चलेगा। फिर रेलवे न्यायालय में जाकर जुर्माना भरना होगा। एडीजी रेलवे जाबीद अहमद ने गुरुवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:19 PM (IST)
        

पावर कारपोरेशन ने बंद किए सात निर्माण खंड

जासं, इलाहाबाद : पॉवर कारपोरेशन ने सात जिलों में खोले गए निर्माण खंडों (इकाइयों) को बंद कर दिया है। इन खंडों में कार्यरत कर्मचारियों को दूसरे खंडों में समायोजित किया जा रहा है। इस संबंध में कारपोरेशन ने आदेश भी जारी कर दिया है। वर्ष 2016 से शहरी क्षेत्रों को 24 और ग्रामीण इलाकों को 18 से 20 घंटे बिजली आपूर्ति की घोषणा प्रदेश सरकार ने की है। इसके लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में नए बिजली घर और न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:47 PM (IST)
        

'हे गंगा मइया करो कल्याण'

जासं, इलाहाबाद : मोक्षदायिनी मां गंगा की निर्मलता व अविरलता के प्रति आम जनमानस में जागृति बढ़ रही है। लोग संकल्प पत्र भरकर स्वयं गंदगी न फैलाने की शपथ लेने के साथ दूसरों को प्रेरित करने की मुहिम चला रहे हैं। गुरुवार को संगम तट से चंद दूरी पर स्थित रामघाट इसका साक्षी बना। हरिहर गंगा आरती समिति की ओर से आयोजित गंगा महोत्सव के तीसरे दिन सैकड़ों की भीड़ जुटी। कलाकारों ने भजन-कीर्तन के जरिए मां गंगा की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:43 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार रोकने में पुरुषों से आगे महिलाएं

जासं, इलाहाबाद : समाज में इन दिनों भ्रष्टाचार प्रमुख समस्या है। 50 फीसद पुरुष भ्रष्टाचार में लिप्त हैं तो महिलाओं का प्रतिशत 10 से भी कम हैं। महिलाएं अपने कार्य को भी बेहतर तरीके से अंजाम देती हैं। गंभीरता में भी उनका कोई सानी नहीं है। यह बात प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने गुरुवार को यहां उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में 'महिलाओं द्वारा मानवाधिकार के लिए सामाजिक संघर्ष, महिला सशक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:41 PM (IST)
        

मेधावी हुए सम्मानित, शिक्षकों को विदाई

जासं, इलाहाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा में बेहतर करने वाले मेधावी सम्मानित किए जा रहे हैं। इसके तहत कर्नलगंज इंटर कालेज में गुरुवार को सेवानिवृत्त शिक्षकों को विदाई दी गई एवं मेधावी छात्र सम्मानित किए गए। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष आलोक बनर्जी ने इंटरमीडिएट में 94.80 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्र अखिलेंद्र कुमार चौरसिया को सम्मान स्वरूप न्यायमूर्ति एनएल गांगुली स्मारक छात्र निधि से चार हज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:13 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में थानेदार सस्पेंड

इलाहाबाद : करछना में बुधवार रात सीएचसी के भीतर दो भाइयों की हत्या मामले में करछना थानेदार को निलंबित कर दिया गया है। हत्याकांड के बाद गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल और पीएसी को तैनात किया गया है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। डीआइजी भगवान स्वरूप श्रीवास्तव ने बताया कि थानाध्यक्ष को निलंबित कर मामले मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:00 PM (IST)
        

राष्ट्रपति ही करेंगे केजरी 'जंग' का अंत

इलाहाबाद : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं उपराज्यपाल नजीब जंग के अधिकारों को लेकर छिड़ी 'जंग' पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने कहा है कि इसका अंत अब राष्ट्रपति ही करेंगे। नाईक ने कहा कि इस मामले में कुछ बोलना इसलिए ठीक नहीं है कि दोनों ही पक्षों ने अपनी-अपनी बात राष्ट्रपति के समक्ष रख दी है। अब उनका निर्णय आना शेष है, ऐसे में इस संवेदनशील मुद्दे पर कोई टिप्पणी करना ठीक नहीं होगा। ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:57 PM (IST)
        

स्पृहा ने इलाहाबाद का प्रदेश में लहराया परचम

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) की राज्य प्रवेश परीक्षा 2015 (एसईई) के परिणाम में इलाहाबाद ने भी परचम लहराया है। यहां की स्पृहा सिंह ने बीआर्क में प्रदेश में तीसरा एवं लड़कियों में पहला स्थान पाया है। स्पृहा आर्किटेक्चर एवं इंजीनिय¨रग के क्षेत्र में अपना भविष्य तलाशना चाहती है। शहर के मीरापुर निवासी एलआइसी अधिकारी रनवीर सिंह एवं एलआइसी में कार्यरत उनकी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:05 AM (IST)
        

अब 'पीएफ आपके द्वार'

जासं, इलाहाबाद : अंशदाताओं को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उनके द्वार तक पहुंचाने के मकसद से कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने 'पीएफ आपके द्वार' योजना शुरू की है। बुधवार को विज्ञान परिषद में लगे कैंप में अंशदाताओं को इसके जरिए ईपीएफओ की तमाम योजनाओं की जानकारी दी गईं। कैंप की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त द्वितीय अनिल कुमार प्रीतम ने कहा कि संगठन का प्रयास है कि करोड़ों अंशदाता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:02 AM (IST)
        

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष की मौत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप सिंह उर्फ केडी की बुधवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सुबह उनको सीने में दर्द व उल्टी की शिकायत पर अस्पताल ले जाया गया था। डॉक्टरों ने उनकी आंत और हृदय का बिसरा प्रिजर्व कर लिया है। हमीरपुर जिले के विवार थानांतर्गत बाधर गांव निवासी सेवानिवृत्त बीडीओ विजय सिंह के दो पुत्रों में छोटे कुलदीप उर्फ केड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:02 AM (IST)
        

करछना में तनाव, आरएएफ तैनात

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : करछना में अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव और उनके स्कूल प्रबंधक भाई बृजेश की हत्या के बाद खासा तनाव है। परिजन पुलिस के रवैये से आक्रोशित हैं। दोनों की हत्या के पीछे ऊपरी तौर पर भले ही बच्चों का झगड़ा सामने आया है मगर असल वजह जमीन की अदावत है। जमीन की खुन्नस में दोनों पक्ष कई बार सामने आते रहे मगर पुलिस तमाशबीन बनी रही। यही वजह है कि पुलिस को लेकर बृजेश व राजेश के परिजनों में ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:16 AM (IST)
        

निजी अस्पतालों में रेलकर्मियों का कैशलेस इलाज

इलाहाबाद: उत्तर मध्य रेलवे के चिकित्सा विभाग ने रेलकर्मियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के मकसद से कई निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध किया है। अब इन अस्पतालों में रेलकर्मी विभिन्न प्रकार की बीमारियों का कैशलेस उपचार करा सकेंगे। इलाहाबाद में जीवन ज्योति हॉस्पिटल में कार्डिक और आर्थोपेडिक को छोड़कर अन्य मल्टी स्पेशियालिटी उपचार, यशलोक हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर में आर्थोपेडिक, सरस्वती हार्टकेयर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:06 AM (IST)
        

बीमारी से आजिज अधेड़ ने फांसी लगाकर जान दी

जासं, इलाहाबाद : धूमनगंज थाने के बमरौली मोहल्ले में मंगलवार की शाम एक अधेड़ ने दुपट्टे के सहारे अमरूद के पेड़ से लटक कर जान दे दी। वह बीमारी और तंगहाली से परेशान था। बमरौली के बाकर का बाग मोहल्ले में रहने वाला प्यारेलाल (55) राजगीर था। मेहनत-मजदूरी कर जीविकोपार्जन करता था। कुछ सालों पहले उसे सांस की बीमारी ने घेर लिया। हालत बिगड़ने पर उसका काम भी छूट गया। ऐसे में तंगहाली और बीमारी उसे सताने लगी। मं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:05 AM (IST)
        

डर कर भाग निकला था रामदेव

जागरण संवददाता, इलाहाबाद : संगम क्षेत्र के वीआइपी घाट के नजदीक मंगलवार को हुए हादसे के बाद मोटर बोट चालक रामदेव डरकर भाग निकला था। दुर्घटना के बाद से उसकी खोजबीन चल रही थी। उसकी तलाश में सुबह संगम में गोताखोर भी उतारे गए थे। इसी बीच वह वापस लौट आया। मंगलवार को जार्जटाउन में रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सत्य प्रकाश श्रीवास्तव अपनी बहू की अस्थियां विसर्जित करने संगम आए थे। उनके साथ मोटर बोट में महिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:05 AM (IST)
        

छात्रावास में मातम, साथी स्तब्ध

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप सिंह केडी की मौत की खबर उनके साथियों तक पहुंची तो वह स्तब्ध रह गए। पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को सर गंगानाथ झा छात्रावास लाया गया। वहां मातम का माहौल छा गया। छात्र ही नहीं, शिक्षक भी केडी की आकस्मिक मौत से सदमे में हैं। मूल रूप से हमीरपुर जिले के रहने वाले कुलदीप सिंह 2006 में संगमनगरी आए थे। उन्होंने यहां इलाहाब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:04 AM (IST)
        

विनोद बी लाल व अलवन मसीह को राहत

जासं, इलाहाबाद : शियाट्स के प्रति कुलपति विनोद बी लाल और अलवन मसीह को हाईकोर्ट से राहत मिल गई। धोखाधड़ी के एक मामले में विनोद व अलवन समेत उनके छह सहयोगियों के खिलाफ वारंट जारी किया गया था। बुधवार को उनके अधिवक्ता एसए नकवी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रिजवान अहमद की कोर्ट में उच्च न्यायालय का एक आदेश दाखिल किया जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई है। विनोद बी लाल समेत छह अन्य के खिलाफ जनवरी म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:04 AM (IST)
        

निजी अस्पतालों में रेलकर्मियों का कैशलेस इलाज

इलाहाबाद: उत्तर मध्य रेलवे के चिकित्सा विभाग ने रेलकर्मियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के मकसद से कई निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध किया है। अब इन अस्पतालों में रेलकर्मी विभिन्न प्रकार की बीमारियों का कैशलेस उपचार करा सकेंगे। इलाहाबाद में जीवन ज्योति हॉस्पिटल में कार्डिक और आर्थोपेडिक को छोड़कर अन्य मल्टी स्पेशियालिटी उपचार, यशलोक हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर में आर्थोपेडिक, सरस्वती हार्टकेयर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें