इलाहाबाद

  • ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा पर फिर बखेड़ा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा को लेकर फिर बखेड़ा खड़ा हो गया है। स्नातक की तरह परास्नातक की प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन कराने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। इसे लेकर इविवि छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर सारी प्रवेश परीक्षा आफलाइन कराने की मांग की है। उन्होंने कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही विश्वविद्यालय के विजिटर व राष्... और पढ़ें »

  • मोदी से लोगों का मोह भंग : शास्त्री

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री ने कहा कि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो समाज के सभी वर्गो को लेकर चलती है। नरेंद्र मोदी ने लोगों को जो सपने दिखाए थे वे टूटने लगे हैं। मोदी से लोगों का मोह भंग हो गया है। श्री शास्त्री सोमवार को बमरौली में आयोजित कांग्रेस जागरुकता अभियान में बोल रहे थे। पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में खाद्य सुरक्षा का... और पढ़ें »

  • चाय वाले नहीं, पानी वाले चाहिए

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    इलाहाबाद : प्रदेश में पोस्टर व बैनर वार चल रहा है। पिछले दिनों पोस्टर वार में भाजपा के केशव मौर्या छाए रहे। कभी उन्हें कृष्ण के रूप में प्रदर्शित किया तो कभी कांग्रेसियों ने उनके धनवान होने पर सवाल उठाए। सोमवार बसपाइयों ने मायावती को पोस्टर में काली के रूप में प्रदर्शित किया। इस पोस्टर वार के बीच सोमवार को ही इलाहाबाद में एक छात्र नेता रामबाबू तिवारी राजनीति से हटकर पोस्टर लगाकर विवादों में आ गए स... और पढ़ें »

  • चाकू गोदकर डॉक्टर की हत्या

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    हंडिया, इलाहाबाद : हंडिया थाना क्षेत्र के पुरेगोगई गांव में रविवार रात बेटी की पिटाई का विरोध करने पर झोलाछाप डॉक्टर शोभनाथ यादव की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। चाकू लगने से डॉक्टर की बेटी भी घायल हो गई। जमीन की रंजिश को लेकर हत्या कर आरोपी भाग निकला। हत्या से गुस्साए परिजनों ने मैजिक में तोड़फोड़ कर आग लगाने की कोशिश की। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम में देरी होने पर चीरघर में भदोही के एक बसपा नेता ... और पढ़ें »

  • जयंती पर याद किए गए हेमवती नंदन बहुगुणा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर सोमवार को लोगों ने उन्हें याद किया। प्रतिमा स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेसियों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल शास्त्री ने भी स्व. बहुगुणा की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाए। हेमवती नंदन बहुगुणा स्मृति समिति के तत्वावधान में सोमवार को स्व. बहुगुणा की जयंती राष्ट्रीय ए... और पढ़ें »

  • रोटरी ने मनाया 73वां वर्षगांठ

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    इलाहाबाद : रोटरी क्लब की 73वीं वर्षगांठ धूमधाम से रोटरी पार्क में मनाई गई। समारोह की अध्यक्षता डा.अंजू गुप्ता ने की। मुख्य अतिथि एडीए के वाइस चेयरमैन एके सिंह रहे। उन्होंने रोटरी सदस्यों को बधाई देते हुए उन्हें समाज के लिए सेवा करने के लिए प्रेरित किया। क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व सचिव का अभिनंदन किया गया। डा.ओपी बजाज, देश दीपक शर्मा, एहसानउल्लाह, दिवाकर राय, अमिताभ गर्ग, जेके मिश्र, जगदीश खत्... और पढ़ें »

  • सीटेट के परिणाम में होगी देरी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) की ओर से होने वाली सेंट्रल टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट (सीटेट) के परिणामों में देरी हो सकती है। यह परीक्षा इस बार 21 फरवरी को देशभर के कई शहरों में हुई थी। परिणाम आने में देरी की मुख्य वजह हरियाणा में अबतक सीटेट न हो पाना है। दरअसल फरवरी में परीक्षा के दौरान ही हरियाणा में जाट आरक्षण को लेकर ¨हसक घटनाएं हो रही थी। इस कारण वहां की प... और पढ़ें »

  • आइईआरटी में गहराया पेयजल संकट

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आइईआरटी) में इन दिनों पीने के पानी के लिए हाहाकार मचा है। पंप खराब होने से परिसर में पानी का संकट खड़ा हो गया है। छात्र व छात्राएं पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। यह दिक्कत बीते दो दिनों से चल रही है। परंतु आइईआरटी प्रशासन उचित कदम नहीं उठा रहा है। इसके चलते पम्प अभी तक ठीक नहीं हुआ। नाराज छात्रों ने सोमवार को परिसर में पा... और पढ़ें »

  • और पुख्ता की गई हाईकोर्ट की सुरक्षा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : हाईकोर्ट की सुरक्षा और मजबूत होगी। इसके लिए हाईकोर्ट के गेट नंबर तीन पर छह मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे ताकि यहां से प्रवेश करने वाले वाहनों और लोगों की सघन जांच की जा सके। इसके अलावा इंट्री पास बनाने वाले नए केंद्र पर भी पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। उच्च न्यायालय सुरक्षा समिति के निर्देश पर यह व्यवस्था की जा रही है। सोमवार दोपहर एसएसपी केएस इमेनुएल ने एसपी सिटी समेत अन्य अफसरों के स... और पढ़ें »

  • दिन में संभाला दामन, शाम को छुड़ा लिया

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:52 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सियासत अजीब है। कब किस करवट बैठेगी, कोई नहीं बता सकता। कोरांव विधानसभा क्षेत्र के मांडा से जिला पंचायत सदस्य दिनेश पासी का मसला ऐसा ही है। रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में उन्हें कांग्रेस के नेताओं के साथ दिखाते हुए दावा किया गया कि उन्होंने भाजपा छोड़ नया सियासी घर तलाश लिया है, लेकिन देर रात दिनेश ने सियासी बढ़त लेने की कांग्रेस की खुशी यह कहते हुए काफूर क... और पढ़ें »

  • खेल प्रेमियों ने उठाया चौके-छक्कों का लुत्फ

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:48 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : संगम नगरी में रविवार को भी इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का जमकर खुमार दिखाई दिया। मेजर रंजीत सिंह स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स (केपी कालेज) मैदान पर बने फैन पार्क में खेल प्रेमियों ने आइपीएल के चौके-छक्कों का सीधा प्रसारण देखा। इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) द्वारा बड़ी स्क्रीन पर खेल प्रेमियों को आइपीएल मैच का सीधा प्रसारण दिखाया गया। रविवार को छुट्टी होने के कारण मैच देखने के लिए अधिक... और पढ़ें »

  • निरंकारियों ने किया 194 यूनिट रक्तदान

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:47 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : संत निरंकारी मंडल के भक्तों ने रविवार को 194 यूनिट रक्तदान किया। संत निरंकारी मिशन के पूर्व संरक्षक बाबा गुरुबचन सिंह जी महाराज एवं उनके अंगरक्षक की 24 अप्रैल 1980 में हत्या कर दी गई थी। मौत के बाद बाबा हरदेव सिंह मिशन के संरक्षक बने। उन्होंने बाबा गुरुबचन की शहादत दिवस पर रक्तदान की शुरुआत की। 24 अप्रैल को बैरहना स्थित निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान किया गया। शिविर ... और पढ़ें »

  • गांजा के साथ पकड़ा गया तस्कर

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:42 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : जीआरपी ने डेढ़ लाख के गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी पर एसपी रेलवे ने क्यूआरटी टीम को पुरस्कृत किया है। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) इलाहाबाद जंक्शन पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। रविवार की रात इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में चेकिंग की गई। प्लेटफार्म एक पर मजार के पास एक युवक बैठा था। पुलिस को देखते ही वह भागने लगा। पुलिस ने दौड़ाकर उसे पकड़ लिया... और पढ़ें »

  • अल्लापुर में दो पक्षों में मारपीट, पथराव

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:40 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : जार्जटाउन थाना क्षेत्र के मटियारा रोड (अल्लापुर) में रविवार शाम मकान बिकने के कमीशन को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इससे नाराज एक पक्ष ने असलहों से लैस साथियों को बुलाकर हमला कर दिया। दूसरे पक्ष ने भी पथराव कर मारपीट की। इसे लेकर हंगामा हो गया। सूचना पर एसपी सिटी कई थानों की फोर्स के साथ पहुंच गए। मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मटियारा रोड निवासी बच्चा यादव व उसके... और पढ़ें »

  • मनाया एआइबीईए का स्थापना दिवस

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : एआइबीईए के 70वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को हुए कार्यक्रम में स्व. धनंजय तिवारी के चित्र का अनावरण किया गया। सिविल लाइंस में पत्रिका मार्ग स्थित यूनियन भवन में बैंक कर्मचारियों ने स्थापना दिवस मनाया। यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन के जिला महामंत्री शशिकांत श्रीवास्तव ने स्व. धनंजय तिवारी के योगदानों पर प्रकाश डाला। बताया कि आज के ही दिन दो साल पहले उनका निधन हो गया था। य... और पढ़ें »

  • समायोजित शिक्षकों ने बनाई रणनीति

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले समायोजित शिक्षकों की बैठक रविवार को हुई। साउथ मलाका स्थित शिक्षक भवन में हुई बैठक में 26 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर मंथन हुआ। जिलाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से रखने की तैयारी कर ली गई है। समायोजित शिक्षकों को उसे लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। न्याय व अधिकार पाने के लिए ... और पढ़ें »

  • व्यापारियों के गले की हड्डी बना नेट पेमेंट

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : मासिक और त्रैमासिक रिटर्न भरने वाले व्यापारियों को वाणिज्य कर विभाग के चक्कर न काटने पड़े इसके लिए नेट पेमेंट की व्यवस्था की गई। मगर यह व्यवस्था व्यापारियों के गले की हड्डी बन गई है। विभाग की साइट पर विवरण नहीं दिखाई देने से व्यापारियों को बैंकों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। पंजीकृत व्यापारियों को प्रत्येक माह की 20 तारीख तक मासिक और त्रैमासिक रिटर्न दाखिल करना होता है। व्यापारियों ... और पढ़ें »

  • कांग्रेसियों की गुटबाजी 'पीके' की राह में रोड़ा

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आ रही है। 26 और 27 अप्रैल को टीम के सदस्य पार्टी पदाधिकारियों व वरिष्ठ नेताओं से मिशन 2017 को लेकर विचार-विमर्श करेंगे। बताते हैं कि टीम पीके की रिपोर्ट के आधार पर ही पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। पीके टीम के सहारे विधानसभा चुनाव में उपस्थिति दर्ज कराने का सपना संजोने वाली कांग्रेस के लिए यहां ... और पढ़ें »

  • विनाशकारक है वर्तमान विकास : निश्चलानंद

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विकास की परिभाषा क्या है सरकार को उसे बताना चाहिए। उन्होंने राष्ट्र के विकास का जो खाका खींचा है, उसके तहत क्या करना चाहते हैं और उससे क्या लाभ होगा, यह सार्वजनिक करने की जरूरत है। पुरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने उक्त विचार व्यक्त किए। रविवार को स्वामी सदानंद आश्रम शंकरघाट तेलियरगंज में 'राष्ट्रोत्कर्ष अभियान की संकल्पना' विषय पर उन्हो... और पढ़ें »

  • शुभम का अंमिम संस्कार, परिजन आक्रोशित

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : बीबीएस इंजीनिय¨रग कालेज के हॉस्टल में बीटेक छात्र शुभम की खुदकुशी के मामले को लेकर छात्र के परिजन आक्रोशित हैं। परिजन कालेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। रविवार को शुभम के शव का पोस्टमार्टम हुआ। परिजनों ने दारागंज घाट में शव का दाह संस्कार किया। भदोही के ऊंच थाना क्षेत्र के रोही निवासी शुभम सिंह (19) ने शनिवार शाम बीबीएस इंजीनिय¨रग कालेज के हॉस्टल के कमरा नंबर एस-4 मे... और पढ़ें »

(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें