« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

राशन कार्ड को जमा करें सत्यापन फार्म

जासं, इलाहाबाद : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग सभी उपभोक्ताओं का सत्यापन करने में जुटा है ताकि कोई पात्र व्यक्ति छूट न जाए। इसके लिए विभाग ने छूट गए उपभोक्ताओं को एक और मौका देते हुए सत्यापन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई तक बढ़ा दी है। खाद्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया है लेकिन सत्यापन फार्म नहीं जमा किए है वह 12 जुलाई तक फार्म क्षेत्र की राशन की दुकान में जमा कर दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग युवक ने दी जान

बहरिया, इलाहाबाद : बहरिया थाना क्षेत्र के तुलापुर गांव में गुरुवार सुबह एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग था। फांसी लगाने से पहले उसने सुसाइड नोट लिखा, जिसमें अपनी मौत का जिम्मेदार पत्‍‌नी, सास, साली, साढ़ू और फुफेरे भाई को मौत का बताया। मृतक के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। तुलापुर गांव निवासी अमरजीत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

विश्वविद्यालय में बीए की मेरिट और गिरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए प्रवेश परीक्षा की मेरिट और गिर गई है। सभी वर्गो के छात्रों को छह से आठ जुलाई के मध्य बुलाया गया है। गुरुवार को बीए में 280 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। उनमें से 273 एससी एवं सात एसटी छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। निदेशक प्रवेश जगदंबा सिंह ने बताया कि छह जुलाई को सामान्य वर्ग के उन छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिलेगा जिनके अंक 125 या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

अब 23 को होगा अधिवक्ता संघ का चुनाव

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव अब 20 जुलाई के बजाए 23 जुलाई को होगा। वोटों की गिनती 24 जुलाई को होगी। गुरुवार को एल्डर कमेटी चुनाव की तिथि घोषित करते हुए तैयारी शुरू कर दी। कमेटी के संयोजक नरेन्द्र देव पांडेय ने बताया कि 20 जुलाई को ईद त्योहार का माहौल होने के कारण चुनाव की तिथि में बदलाव किया गया है। मतगणना कलेक्ट्रेट परिसर में होगी। इसी दिन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:50 AM (IST)
        

अमेरिका में चमका छोरा गंगा किनारे वाला

हिमांशु मिश्र, इलाहाबाद : उम्मीदों पर खरे उतरे हैं संगम नगरी के जाबांज रमाकांत। उन्होंने अमेरिका के वर्जीनिया में बिखेर दी है गंगा-यमुना की माटी की चमक। यहां चल रही व‌र्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स-2015 (फेयरफैक्स) में नैनी निवासी इस सीआइएसएफ जवान ने कमाल किया है। चार सौ मीटर पगबाधा दौड़ में स्वर्ण और ऊंची कूद में रजत जीत उन्होंने न केवल प्रयाग, बल्कि पूरे देश का मान बढ़ाया है। नैनी स्थित दूरवाणी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:50 AM (IST)
        

हर उस दर पर खत, जहां से है आस

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : 'कामयाबी से खुश जरूर हूं, लेकिन डरता हूं कि कहीं गरीबी बाबा की तरह मेरी जिंदगी में भी विकलांगता न घोल दे।' यह कहना है ज्वाइंट एडमिशन इन एमएससी (जैम) के जरिए आइआइटी कानपुर में चयनित गुदड़ी के लाल मनोज कुमार पटेल का। गुरुवार को उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि आइआइटी में प्रवेश ले सकूं, इसलिए नेताओं को भी खत लिखा है..देखते हैं क्या होता है? अमेठी और आसपास के बाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

हर उस दर पर खत, जहां से है आस

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : 'कामयाबी से खुश जरूर हूं, लेकिन डरता हूं कि कहीं गरीबी बाबा की तरह मेरी जिंदगी में भी विकलांगता न घोल दे।' यह कहना है ज्वाइंट एडमिशन इन एमएससी (जैम) के जरिए आइआइटी कानपुर में चयनित गुदड़ी के लाल मनोज कुमार पटेल का। गुरुवार को उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि आइआइटी में प्रवेश ले सकूं, इसलिए नेताओं को भी खत लिखा है..देखते हैं क्या होता है? अमेठी और आसपास के बाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

मनोज ने स्मृति के आगे फैलाए हाथ

इलाहाबाद : अमेठी और आसपास के बाजारों में सब्जी बेचकर घर चलाने वाले शीतलदीन छह महीने से बिस्तर पर पड़े हैं। डाक्टरों ने साफ कह दिया है कि वह चल-फिर नहीं पाएंगे, क्योंकि बाजार से लौटते समय सड़क हादसे में उनका पैर टूट गया था और धनाभाव के कारण वे इलाज नहीं करा पाए। इस हादसे में जीवन भर की विकलांगता उनके गले पड़ गई। यह शीतलदीन कोई और नहीं आइआइटी कानपुर के लिए चयनित गुदड़ी के लाल मनोज कुमार पटेल के बाबा हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

गोली से जख्मी व्यापारी की मौत, हंगामा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बदमाशों की गोली से जख्मी मुंडेरा बाजार के व्यापारी आकाश उर्फ दीपू की गुरुवार सुबह मौत हो गई। इसकी खबर व्यापारियों तक पहुंची तो हंगामा शुरू हो गया। गम व गुस्से के बीच परिजनों की सुरक्षा बढ़ाने, उन्हें शस्त्र लाइसेंस दिए जाने, 25 लाख का मुआवजा और थानेदार को बर्खास्त करने के साथ आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुलेमसरांय में व्यापारियों ने रास्ता जाम कर दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

..ताकि परखी जा सके कार्यो की गुणवत्ता

इलाहाबाद : सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की बैठक गुरुवार को मंडलायुक्त राजन शुक्ला की अध्यक्षता में कमिश्नरी के गांधी सभागार में हुई जिसमें सांसद निधि से कराए जाने वाले विकास कार्यो को लेकर चर्चा की गई। मंडलायुक्त ने आदेश दिया कि सांसद निधि के प्रस्तावों पर स्वीकृति की सूचना जनप्रतिनिधियों को दी जाए जिससे कि कार्यो की गुणवत्ता परखी जा सके। इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा रैंडम चेकिंग की जा सकेगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

बिजली कटौती के खिलाफ मुख्य अभियंता को घेरा

जासं, इलाहाबाद : शहर में हो रही बिजली कटौती के विरोध में कांग्रेसियों ने गुरुवार को मुख्य अभियंता विद्युत का घेराव किया और ज्ञापन सौंपकर समस्या को दूर करने की मांग की। शहर में कई दिनों से विद्युत आपूर्ति बेपटरी हो गई है। न बिजली आने का समय है न जाने का। रमजान माह होने के बाद भी विभागीय अधिकारी आंख बंद किए बैठे हैं। कटौती से सबसे ज्यादा कठिनाई रोजेदारों को उठानी पड़ रही है। इस समस्या के समाधान के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

न गंगा जल का पता, न घाटों का

जासं, इलाहाबाद : गंगा में कम होता जल और उसमें मिलता नालों का गंदा पानी, घाटों पर फैली गंदगी मलमास में भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचा रही है। दूर-दूर से आने वाले भक्त गंगाघाट पर पहुंचते हैं तो दुर्दशा देखकर उनका हृदय व्याकुल हो उठता है। घाटों पर हर ओर गंदगी फैली है, जिसकी दुर्गध से वहां चंद मिनट रुकना भी मुश्किल होता है। अनेक संस्थाओं ने नगर निगम व जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर सफाई व प्रकाश की व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:23 PM (IST)
        

होलागढ़ में जिंदा जला बुजुर्ग

होलागढ़, इलाहाबाद : होलागढ़ के बरई हरख बनवारी का पूरा गांव में मंगलवार की रात हृदय विदारक घटना हुई। चिमनी (ढिबरी) गिरने से घर में लगी आग से अंदर सो रहे राम सजीवन प्रजापति नामक बुजुर्ग जिंदा जल गए। चीख पुकार सुनकर परिजनों ने मदद के लिए गुहार लगाई, लेकिन जब तक आग की लपटों को शांत किया जाता, बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। मंगलवार को भोजन आदि के बाद रामसजीवन घर के अंदर सो रहे थे। उनकी पत्‍‌नी व चार बेट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

फिर टलेंगे जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव 20 जुलाई को होने पर संशय खड़ा हो गया है। इसी दिन ईद होने के कारण चुनाव अधिकारी तिथि में बदलाव के लिए मंथन कर रहे हैं। चुनाव अधिकारी इंद्रदेव द्विवेदी ने बताया कि अभी चुनाव की तिथि 23 अथवा 24 जुलाई को निर्धारित किए जाने पर विचार किया जा रहा है। एल्डर कमेटी के सदस्य जिस तिथि पर एकमत होंगे। उसी तिथि पर चुनाव कराया जाएगा। वहीं अधिवक्ता संघ की विर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

इस माह से व्यवसायिक भवनों पर कसेगा शिकंजा

जासं, इलाहाबाद : नगर निगम ने इस महीने से सभी व्यवसायिक भवनों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी की है। व्यवसायिक भवन स्वामियों को पहले कूरियर से डिमांड नोटिस भेजा जाएगा फिर आपत्ति दाखिल करने का मौका दिया जाएगा। आपत्ति न दाखिल करने पर टैक्स को प्रभावी कर दिया जाएगा। नगर निगम प्रशासन सभी व्यवसायिक भवनों को टैक्स के दायरे में लाने के लिए करीब दो-ढाई वर्षो से प्रयासरत है लेकिन बीच में शासन स्तर से नीति म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

फिल्म निर्माण मनोरंजक व शोधपूर्ण हो

जासं, इलाहाबाद : कोई भी काम यदि समर्पण भाव से किया जाए तो उसकी सफलता तय है। फिल्म या फिर डाक्युमेंट्री बनाना एक रचनात्मक कार्य है जिसे मनोरंजक एवं शोधपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के उर्दू विभाग के प्रो. अली अहमद फातमी इलाहाबाद संग्रहालय में बुधवार को वृत्तचित्र निर्माण संबंधी कार्यशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में विचार व्यक्त कर रहे थे। संग्रहालय के निदेशक राजेश पुरोहित ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

बीए एलएलबी में प्रवेश का एक और मौका

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए एलएलबी में प्रवेश के लिए युवाओं को एक और मौका दिया गया है। चार जुलाई को प्रवेश लेने को इच्छुक सभी वर्गो के अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे प्रवेश भवन में उपस्थित होने को कहा गया है। प्रो. आरके चौबे ने बताया कि अनारक्षित वर्ग के लिए 135.35 या उससे अधिक, ओबीसी के लिए 100 या उससे अधिक, एससी के लिए 50.67 या उससे अधिक अंक वाले अभ्यर्थियों को बुलाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

प्रयाग में दो व प्रदेश में आठ विश्वविद्यालय फर्जी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रदेश के प्रमुख शिक्षा केंद्र के रूप में प्रसिद्ध इलाहाबाद में दो फर्जी विश्वविद्यालय संचालित हो रहे हैं। प्रदेश भर में आठ ऐसे विश्वविद्यालय हैं जो पूरी तरह से फर्जी हैं, फिर भी उनकी शिक्षा की दुकानें संचालित हो रही हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने शिक्षा सत्र शुरू होने के पहले दिन ही फर्जी विश्वविद्यालयों की पूरी सूची अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

महाविद्यालयों में भी दाखिले की दौड़ शुरू

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बाद अब महाविद्यालयों में भी बुधवार से दाखिले की दौड़ शुरू हो गई है। प्रवेश विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर ही दिया जाएगा। सभी प्रमुख कालेजों ने कटऑफ जारी किया है। अधिकांश कालेजों में सुबह नौ से बारह बजे तक आवेदन लिए जाएंगे और फिर काउंसिलिंग शुरू होगी। ईश्वर डिग्री कालेज कक्षा कटऑफ बीकॉम प्रथम 170 या ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

फाफामऊ में दो छात्रों को गोली मारी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सोरांव थाना क्षेत्र के चंदापुर गांव के निवासी प्रापर्टी डीलर नईम के बेटे जीशान (16) व उसके दोस्त मोनिस अहमद (15) को बुधवार दोपहर गोली मार दी गई। दोनों गांव के बाहर स्थित मस्जिद में नमाज अदा करने गए थे। जहां से तकरीबन साढ़े तीन बजे दोनों पैदल ही अपने घर की तरफ लौट रहे थे। इलाहाबाद-लखनऊ मार्ग पर पहुंचे तभी किसी ने रायफल से फाय¨रग कर दी। मोनिस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें