Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

महत्वपूर्ण::: 11 प्रशिक्षु न्यायिक अफसरों की बर्खास्तगी की संस्तुति

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उप्र न्यायिक प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान लखनऊ (जेटीआरआई) में प्रशिक्षण ले रहे 11 न्यायिक अधिकारियों की बर्खास्तगी की संस्तुति की गई है। इस पर राज्यपाल के अनुमोदन के साथ ही इनकी सेवा समाप्त हो जाएगी। इन न्यायिक अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने लखनऊ-फैजाबाद मार्ग स्थित रेस्टोरेंट में शराब पीकर आपस में मारपीट की। पूरी घटना सीसीटीवी में भी रिकार्ड हुई थी। 15 सितंबर को हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

अध्यक्ष छोड़ सभी पदों पर निर्विरोध चुनाव

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश चिकित्सा सेवा संघ के चुनाव में बुधवार को नया मोड़ आ गया। अध्यक्ष पद को छोड़कर अन्य पदों के लिए पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। उपाध्यक्ष पद के लिए दाखिल दोनों नामांकन अवैध घोषित कर दिए गए। संघ की चुनावी प्रक्रिया कई दिन पहले से चल रही थी। मंगलवार को नामांकन की अंतिम तिथि थी। बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एपी सिंह के मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

रिटेल कारोबारियों को मिला बड़ा प्लेटफार्म

जासं, इलाहाबाद : प्रतिस्पद्र्धा के इस दौर में रिटेल व्यवसाय को बढ़ावा देने और बाजार के बदल रहे स्वरूप से व्यापारियों को रूबरू कराने के लिए एक बार फिर रिटेल गुरु प्रयाग में है। आज के माहौल में बाजार से ग्राहकों को जोड़ना व व्यापारियों के कारोबार को ऊंचाइयों तक पहुंचाना रिटेल गुरु का मुख्य उद्देश्य है। हर रिटेलर भी यही चाहता है। उनकी इसी सोच को साकार करने का बीड़ा दैनिक जागरण ने उठाया है। 'रिटेल गुरुज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

थानेदारों की लापरवाही, एसएसपी को फटकार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कोर्ट के आदेश का पालन करने में लापरवाही बरतने वाले तीन थानेदारों के चलते जिला अदालत ने एसएसपी इलाहाबाद को फटकार लगाई है। साथ ही कर्नलगंज, धूमनगंज और नैनी के थानाध्यक्षों को बुधवार को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। विशेष न्यायाधीश विकार अहमद अंसारी ने एसएसपी से थानेदारों की उपस्थिति कोर्ट में सुनिश्चित करने को कहा है। हत्या के जुर्म में अभियुक्त संतलाल नैनी जेल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:00 AM (IST)
        

शोहदे ने कॉलेज में घुसकर छात्रा को पीटा

हनुमानगंज, इलाहाबाद : पुलिस की तमाम कवायद के बावजूद शोहदों की कारस्तानी थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को सरायइनायत थाना क्षेत्र के बगई कला गांव में रहने वाले एक मनचले ने बीए की एक छात्रा को कॉलेज में घुसकर पीटा। इससे कक्षा में अफरातफरी मच गई। वह छात्रा से उसका मोबाइल फोन नंबर मांग रहा था मगर उसने नहीं दिया। इस बात से वह नाराज था। पीड़ित छात्रा ने युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

सरेराह युवती का खींच लिया दुपट्टा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शहर में युवतियों से छेड़खानी और छिनैती की घटनाओं में बाढ़ सा आ गई है। कैंट थानाक्षेत्र के आकाशवाणी चौराहे के निकट मंगलवार की दोपहर बाइक सवार युवकों ने सरेराह एक युवती का दुपट्टा खींच लिया। युवती ने शोर मचाया तो युवक गाली देते हुए भाग निकले। दिनदहाड़े बीच सड़क हुई इस वारदात को देख आसपास के दुकानदार मदद को दौड़े, लेकिन तब तक युवक पकड़ से बाहर हो चुके थे। इस पर दुकानदारों ने वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:56 AM (IST)
        

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य व प्राचार्य को नोटिस

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) वीएस भुल्लर तथा मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज इलाहाबाद के प्राचार्य एसपी सिंह को अवमानना नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने इन अधिकारियों को आदेश पालन का अवसर दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज नकवी ने अजय कुमार सिंह की याचिका पर दिया है। याची का कहना है कि कोर्ट ने जनहित याचिका पर सरोजनी नायडू चिल्ड्रेन अस्पताल में आपरेशन थियेटर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:55 AM (IST)
        

'108' की मेहनत पर अस्पताल फेर रहे पानी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : दुर्घटना आदि होने की स्थिति में प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को शीघ्र चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने को संचालित की गई 108 एंबुलेंस सेवा की मेहनत पर अस्पताल ही पानी फेर रहे हैं। यह खुद एंबुलेंस कर्मी कह रहे हैं। एसआरएन अस्पताल में रातों दिन एंबुलेंस की भागदौड़ बताने के लिए काफी है कि अन्य सरकारी अस्पतालों की स्थिति क्या है। एंबुलेंस नंबर 0985 का चालक कुछ दिनों पहले पॉलीटेक्न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:53 AM (IST)
        

स्पेशल ट्रेनों में भी बिचौलियों का खेल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : तू डाल-डाल तो हम पात-पात वाली कहावत टिकटों के आरक्षण में सिद्ध हो रही है। रेलवे स्टेशनों पर स्थित आरक्षण केंद्रों की निगरानी बढ़ने के बाद बिचौलियों ने वेबसाइट पर निगाहें गड़ा दी हैं। रोजाना चलने वाली ट्रेनों के अलावा स्पेशल ट्रेनों में भी सीटों के आरक्षण में बिचौलियों ने खेल शुरू कर दिया है। इसका पता ऐसे चलता है कि ट्रेनों के वेबसाइट पर लोड होते ही अधिकतर सीटें कुछ घंटो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        

प्रयाग की एक और बिटिया 'इंचियान' में बिखेरेगी चमक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लंबाई 6 फीट 3 इंच, उम्र-19 वर्ष, शिक्षा-स्नातक, सबल पक्ष- कभी हार न मानना, सपना-देश के लिए स्वर्ण पदक लाना। जी हां, यह संक्षिप्त परिचय है प्रयाग की 'बिटिया' प्रीति सिंह का। यहीं पली-बढ़ी व पढ़ी झूंसी की यह होनहार वॉलीबाल खिलाड़ी इंचियान एशियाड में भारतीय टीम की 'रीढ़' बनकर उभरी है। दक्षिण कोरिया के इंचियान जाने के कुछ ही घटे पहले वह दैनिक जागरण से मुखातिब थी। उत्साह से ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:50 AM (IST)
        

कांठ बलवे में 60 भाजपाईयों की जमानत मंजूर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुरादाबाद के कांठ कस्बे में मंदिर से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर हुए बवाल में गिरफ्तार किए भाजपा के 60 कार्यकर्ताओं की जमानत मंजूर कर ली है। न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा की कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए जमानत मंजूर की है। हरमीत सिंह सहित 60 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बलवा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सत्र न्यायालय से अर्जी खारिज होने के बाद ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:49 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने दारोगा को धुना, हंगामा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सिविल लाइंस में हाईकोर्ट गेट के सामने मंगलवार की सुबह घर से भागी दो युवतियों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। युवती को पुलिस के साथ लेने आए उसके परिजनों ने गेट के बाहर उसे पकड़ने की कोशिश की तो दूसरे पक्ष के अधिवक्ताओं से उनका विवाद हो गया। नाराज अधिवक्ताओं ने एक दरोगा की धुनाई कर दी और वहां खड़ी एक कार को तोड़ दिया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

अराजकता पर प्रशासन सख्त, रोज होगी छापेमारी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव की आहट अब साफ सुनी जा सकती है। वैसे तो छात्रनेता और उनके समर्थक इधर एक पखवारे से माहौल को चुनावी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे, लेकिन अब इसमें प्रशासनिक अफसर और विश्वविद्यालय के आला अधिकारी भी शामिल हो गए हैं। मंगलवार को अफसरों की बैठक में छात्रसंघ का चुनाव कराने का खाका खींचा गया है। यह तय हुआ कि उसी के अनुरूप चुनाव कराने की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:44 AM (IST)
        

फिर हाशिए पर विशिष्ट व बीटीसी प्रशिक्षु

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रदेश सरकार प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए अर्ह अभ्यर्थियों को खोज रही है। वहीं शिक्षामित्रों को प्रशिक्षण दिलाकर भर्ती करा रही है, लेकिन जिन अभ्यर्थियों ने सारी औपचारिकताएं पूरी कर रखी हैं, उनकी ओर किसी का ध्यान नहीं है। विशिष्ट बीटीसी एवं बीटीसी प्रशिक्षु दर-दर भटक रहे हैं, उनका भर्ती विज्ञापन नहीं निकाला जा सका है। इससे आहत प्रशिक्षुओं ने मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

आदिवासियों की जीवनशैली से रूबरू होगा प्रयाग

जासं, इलाहाबाद : फ्रांस के एफिल टॉवर, अफ्रीका और पूर्वोत्तर भारत के आदिवासी गांव, वहा के निवासियों के रहन-सहन, सतरंगी लाइटिंग व्यवस्था, प्रकृति और संस्कृतियों का सम्मिश्रण। ऐसा अद्भुत नजारा देखने के लिए न तो आपको उपरोक्त जगहों पर जाने की आवश्यकता है ना ही जेब ढीली होने की चिंता करनी है। अशोक नगर दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से अबकी नवरात्र में बनवाए जा रहे पंडाल में यह सब आप देख और महसूस कर सकते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

आज से न कूड़ा उठेगा न होगी सफाई

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अपनी मांगों के पूरा न होने से नाराज सफाईकर्मियों और सफाई नायकों ने मंगलवार को हड़ताल की घोषणा कर दी। इससे बुधवार सुबह से शहर में न झाड़ू लगेगी और न ही कूड़ा उठेगा। सफाई कर्मियों ने नगर निगम प्रशासन पर उपेक्षा करने और वादा खिलाफी का आरोप लगाया है। दुर्गा पूजा और दशहरा के ऐन पूर्व सफाई कर्मियों की हड़ताल शहरियों पर भारी पड़ सकती है। बजबजाती गंदगी के बीच त्योहार कैसे मन पाएगा य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:39 AM (IST)
        

दिनदहाड़े डॉक्टर के घर लाखों की चोरी

फाफामऊ, इलाहाबाद : फाफामऊ की शांतिपुरम कॉलोनी में रहने वाले डॉक्टर जीके सिंह के मंगलवार की दोपहर चोरों ने नकदी और लाखों के गहने उड़ा दिए। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब वह स्वास्थ्य केंद्र में थे और पत्‍‌नी पढ़ाने के लिए स्कूल गई थी। शाम को वह घर लौटे तो उन्हें चोरों की करतूत का पता चला। डॉक्टर की सूचना पर फाफामऊ पुलिस और डॉग स्क्वायड की टीम ने मौका-मुआयना कर चोरों की सुरागरसी की मगर चोरों का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:43 PM (IST)
        

ऊंची दरों के तीन करोड़ के टेंडर निरस्त

जागरण संवाददाता,इलाहाबाद: शहर के कुछ नालों के जीर्णोद्धार और नए नाले बनाने के लिए निकाला गया करीब तीन करोड़ रुपये का टेंडर निरस्त कर दिया गया है। टेंडर के रेट कम (विलो) की जगह ऊंचे होने के कारण यह निर्णय नगर आयुक्त ने लिया है। अब फिर से निविदा आमंत्रित की जाएगी। 13वें वित्त से नगर निगम के जनकार्य विभाग को लगभग तीन करोड़ रुपये मिले थे। इसमें से ढाई करोड़ रुपये की लागत से शहर के 19 नालों का जीर्णोद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

परिवर्तन और विकास की भाषा है हिंदी

जासं, इलाहाबाद : उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने कहा कि आज परिवर्तन और विकास की भाषा के रूप में हिंदी के महत्व को नए सिरे से रेखांकित किया जा रहा है। इसके चलते अपेक्षाएं निरंतर बढ़ेंगी जिस पर खरा उतरने के लिए हमें सदैव प्रतिबद्ध रहना होगा। वे उमरे मुख्यालय सूबेदारगंज में राजभाषा पखवारा का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर मध्य रेलवे में सतत कुंजीयन और कंप्यूटिंग प्रशिक्षण द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        

घर, गांव ही नहीं आश्रम से भी खदेड़ भगाया

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कौंधियारा थानाक्षेत्र के ढोडरी गांव में दबंगई का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। अपने ही पट्टीदारों को एक शख्स ने पुलिस की मिलीभगत से उसे घर, गांव ही नहीं बल्कि आश्रम से भी खदेड़ भगाया। जान का खतरा और आवास का ठिकाना न मिलने से परेशान पीड़ित परिवार सोमवार को डीएम दफ्तर पर भूख हड़ताल बैठ गया। यहां प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत के बाद उन्होंने एसएसपी और डीआइजी से मामले क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:31 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें