« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

बाइक टकराने पर युवकों का हंगामा

जासं, इलाहाबाद : धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेमसराय के एक पेट्रोल पंप पर बाइक टकराने पर दो युवकों के बीच मारपीट हो गई। लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। इसके बाद एक पक्ष की ओर से एक दर्जन युवकों ने बाइक सवार को घेरकर हमला बोल दिया। सरेराह सड़क पर हंगामा होने की सूचना पर पुलिस पहुंची तो मारपीट करने वाले बाइक छोड़कर भाग निकले। धूमनगंज के बमरौली निवासी मोहम्मद आसिफ बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे अप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:27 PM (IST)
        

फर्जी बैंक मैनेजर की जमानत अर्जी खारिज

जासं, इलाहाबाद : फर्जी बैंक मैनेजर बनकर प्रतियोगी छात्र के खाते से 41 हजार रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग करने के आरोपी देवी लाल यादव और हेमलाल मंडल की जमानत अर्जी कोर्ट ने सिरे से खारिज कर दी। बघाड़ा निवासी प्रतियोगी छात्र वरुण प्रताप शाही ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अभियुक्तों ने बैंक मैनेजर बनकर उसके पास फोन किया था। फिर खाता अपडेट करने की बात कहते हुए खाता नंबर व एटीएम नंबर समेत अन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:22 PM (IST)
        

सीएम पैकेज---मंच पर जगह 42 की, चढ़ गए 72 से अधिक

इलाहाबाद : सपा के एक कार्यक्रम के दौरान मंच टूटने की घटना, आगे के हर कार्यक्रम के लिए सबक बनी हुई है। उसका असर यहां भी दिखा। यहां मंच पर बैठाने के लिए सिर्फ 42 लोगों को पास दिया गया है। इसके बावजूद तमाम सपाई नहीं माने और चढ़ गए। मंच पर बैठने के लिए सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, सपा जिलाध्यक्ष और अधिकारियों सहित 42 लोगों को पास दिया गया। इसके अलावा मंच पर बैठने के लिए प्रयासरत रहे पार्टी के उपाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:19 PM (IST)
        

युवक को धक्का मारकर ले उड़े मोबाइल

जासं, इलाहाबाद : कर्नलगंज के एलनगंज मोहल्ले में पंत रोड पर मंगलवार की रात करीब आठ बजे जौनपुर के सिकरारा निवासी रितुराज को बाइक सवार युवकों ने धक्का मारकर मोबाइल फोन छीन लिया। इससे वह घायल हो गया। रितुराज एलनगंज में ही रहकर पढ़ाई करता है। रितुराज की तहरीर पर पुलिस मोबाइल छिनैती का मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है। कर्नलगंज इंस्पेक्टर सिद्धार्थ तोमर ने बताया कि मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:47 PM (IST)
        

कारोबारी के खाते से उड़ाए 16 हजार

जासं, इलाहाबाद :अतरसुइया के मालवीय नगर मोहल्ले में रहने वाले कारोबारी आलोक खन्ना को बुधवार की दोपहर साइबर शातिरों ने चूना लगा दिया। सिविल लाइंस में ड्राई बैटरी बनाने की फैक्ट्री चलाने वाले आलोक दोपहर लगभग एक बजे जानसेनगंज स्थित ओरिएंटल बैंक आफ कॉमर्स के एटीएम बूथ में रुपये निकालने गए थे। दो-तीन बार कार्ड मशीन में डाला, लेकिन मशीन ने कार्ड को स्वीकार नहीं किया। इससे वह परेशान हो गए। इसके बाद एक दूस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:45 PM (IST)
        

शिक्षा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्र

जासं, इलाहाबाद : केंद्र सरकार की शिक्षा नीति के खिलाफ छात्र सड़क पर उतरे। आल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गनाइजेशन के बैनर तले छोटा बघाड़ा से जुलूस निकाला गया जो विभिन्न मार्गो से होता हुआ पूर्वाचल लॉज पहुंचकर सभा में बदल गया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. झरना मालवीय ने कहा कि सरकार सीबीसीएस, सेमेस्टर प्रणाली, ग्रेडिंग प्रणाली, फीस वृद्धि को थोपकर शिक्षा को निरंकुश बनाने की साजिश कर रही है। संयोजिका सुमनलता ने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:33 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थी हुए पुरस्कृत

जासं, इलाहाबाद : भारतीय जीवन बीमा निगम नगर शाखा प्रथम की 59 वीं वर्षगांठ पर मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया और एलआईसी की योजनाओं की जानकारी दी गई। ज्वालादेवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के कक्षा एक से दस तक के मेधावी विद्यार्थियों को एलआईसी गोल्डेन जुबली फाउंडेशन स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2015 प्रमाण पत्र व ट्राफी दी गई। इस दौरान प्रबंधक (विक्रय) पीसी शर्मा व शाखा प्रबंधक आलोक मालवीय ने पे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:30 PM (IST)
        

कान्हा को लगेगा 108 व्यंजनों का भोग

जासं, इलाहाबाद : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर भक्तों में उत्साह व उमंग चरम पर है। भगवान के जन्मोत्सव को भव्य बनाने के लिए तरह-तरह की तैयारी हो रही है। हर बार की तरह अबकी भी इस्कॉन मंदिर का जन्माष्टमी महोत्सव आकर्षक होगा। यहां भगवान के जन्म पर उन्हें 108 व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा। मंदिर में कान्हा की हर लीला का भक्तों को दर्शन होगा। इस्कॉन के राष्ट्रीय संपर्क निदेशक ब्रजेंद्र नंदन दास ने बुध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:26 PM (IST)
        

मेधावी छात्र-छात्राओं को किया पुरस्कृत

फाफामऊ, इलाहाबाद : शांतिपुरम कालोनी में स्थित गुरूकुल मॉन्टेसरी स्कूल में एलआईसी के 60वें स्थापना दिवस पर स्कूल के 10 मेधावी छात्र-छात्राओं को एलआईसी के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने पुरस्कार प्रदान किया। इस मौके पर बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने कहा कि हमेशा अच्छे अंक प्राप्त करोगे तो एलआईसी आप लोगों के लिए पुरस्कार देती रहेगी। इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक वीरेन्द्र सिंह ने मौजूद लो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:32 AM (IST)
        

रेल गोदाम में लगी आग

जासं,इलाहाबाद : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रेल गोदाम के एक अतिरिक्त स्टोर में मंगलवार की दोपहर शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया तो रेलवे कर्मचारियों को जानकारी हुई। सूचना पर फायर बिग्रेड मौके पर भेजा गया। बंद कमरे में आग लगी होने के कारण फायर मैन धमेंद्र कुमार मिश्र को दिक्कत हो रही थी। अग्निशमन दल के कर्मचारी परेशान थे। नतीजतन दूसरा दमकल मौके पर बुलाया गया। करीब एक घंटा बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:30 AM (IST)
        

वायुसेना सेलेक्शन बोर्ड की कमान घार सिंह को

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चतुर्थ वायुसेना सेलेक्शन बोर्ड वाराणसी की कमान एयर कमोडोर घार सिंह ने संभाल ली है। मंगलवार एक सितंबर को उन्होंने नया पदभार संभाला। घार सिंह वायु सेना की हेलीकाप्टर स्ट्रीम में दिसंबर 1986 में कमीशन प्राप्त किया है। वह नेशनल रक्षा अकादमी खड़गवासला के छात्र रहे हैं। उनको पायलट के रूप में 6500 घंटे से अधिक उड़ान का अनुभव है। शांति मिशन के सदस्य के रूप में उन्होंने दक्षिण अफ्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:29 AM (IST)
        

वायुसेना स्टेशन में वॉलीबाल प्रतियोगिता शुरू

इलाहाबाद : वायुसेना स्टेशन मनौरी में रहने वाले वायु सैनिकों और उनके परिवार वालों की वॉलीबाल के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए मंगलवार से प्रतियोगिता कराई जा रही है। पहली सितंबर को वॉलीबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन एयर कमोडोर संजय अनेजा ने किया। उन्होंने खेलकूद दैनिक जीवन का हिस्सा और इससे हम स्वस्थ्य रहते हैं। साथ ही इससे भाईचारा बढ़ता है। इस प्रतियोगिता में 33 लोग भाग ले रहे हैं।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:27 AM (IST)
        

हड़ताल आज, दफ्तरों में नहीं होगा काम

जासं, इलाहाबाद: कर्मचारी संगठनों की बुधवार को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल की सफलता के लिए मंगलवार को केंद्रीय और राज्य कर्मचारियों के अलावा विभिन्न संगठनों ने बैठकें कर रणनीति बनाई। सभी ने हड़ताल में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का निर्णय लिया। हड़ताल के कारण आज दफ्तरों में काम नहीं होंगे। वहीं, ट्रकों, टैंकरों के चक्के भी थम जाएंगे। परिवहन सेवाएं भी प्रभावित होने की उम्मीद है। इससे लोगों को मुश्किलें ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:26 AM (IST)
        

सीएम पैकेज मुख्य खबर---स्मार्ट प्रयाग की ओर आज पहला कदम

मुख्यमंत्री आज नैनी के सड़वां में रखेंगे कई विकास योजनाओं की आधारशिला - चहुंमुखी विकास के लिए 262 करोड़ के प्रोजेक्टों का शिलान्यास व लोकार्पण - नैनी क्षेत्र में 1150 एकड़ में हाईटेक सरस्वती सिटी शहर को देगी नई पहचान जासं, इलाहाबाद : केंद्र सरकार ने जहां इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल करके शहर के लोगों की आकांक्षाओं को असीम आकाश दिया है। वहीं प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री अखिलेश यादव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:59 AM (IST)
        

जिला बदर को बना दिया आयोग का अध्यक्ष : देवेंद्र

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) देवेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार संवैधानिक संस्थाओं को कठपुतली बना रही है। लोकायुक्त और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के मामले में उन्होंने सरकार को आड़े हाथ लिया। कहा कि अयोग्य और आपराधिक पृष्ठभूमि के पदाधिकारी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:59 AM (IST)
        

घर में घुसा पानी तो सटा दिया तमंचा

जासं, इलाहाबाद : कैंट थानाक्षेत्र के गंगानगर मुहल्ले में मंगलवार शाम नाली में पानी बहाने को लेकर दो गुट आमने-सामने आ गए। विवाद के दौरान एक शख्स ने दूसरे की कनपटी पर तमंचा सटा दिया तो हंगामा मच गया। दोनों पक्षों से दर्जनों लोग लाठी और डंडा लेकर निकल आए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर हटाया। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। गंगा नगर निवासी राम सुमेर और मैकू लाल पड़ोस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:59 AM (IST)
        

ई-रिक्शा का पंजीकरण रुका

जासं, इलाहाबाद : पहली सितंबर से ई-रिक्शा की रजिस्ट्रेशन प्रकिया शुरू नहीं हो सकी। क्योंकि परिवहन विभाग के पास एजेंसियों का ही पंजीकरण नहीं है। वहीं रजिस्ट्रेशन को लेकर चालकों का विरोध बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों परिवहन विभाग का आदेश आया कि पहली सितंबर से ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन होगा। यह आदेश आते ही ई-रिक्शा चालकों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। उनका विरोध लगातार जारी है। दूसरी ओर मंगलवार को इसका र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:44 PM (IST)
        

तीन स्कूलों की रोकी गई ग्रांड

जासं, इलाहाबाद: समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित स्कूल जर्जर व अव्यवस्थाओं के शिकार है। अधिकारियों व शिक्षकों के प्रयास के बाद भी बच्चों की संख्या नहीं बढ़ पा रही है। विभागीय अधिकारी कागजी घोड़े दौड़ा रहे हैं। इन स्कूलों में अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला कराने में कतरा रहे हैं। यही कारण है कि छात्र-छात्राओं की संख्या दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है। जागरण पड़ताल के दौरान 22 अगस्त के अंक में 80 छात्रो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:26 PM (IST)
        

राष्ट्रीय खिलाड़ी से छेड़खानी, विरोध पर साथियों को पीटा

जासं, इलाहाबाद : नगर उत्तर विद्यालयीय ताइक्वांडो के ट्रायल के दौरान मंगलवार को महर्षि वाल्मिकी इंटर कॉलेज में एक शर्मनाक वाकया सामने आया। बालिका वर्ग की एक राष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ मैदान में मौजूद शोहदों ने छेड़खानी की। साथी खिलाड़ियों ने विरोध किया तो शोहदे और उसके साथियों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। खिलाड़ियों का आरोप है कि उन्होंने इस बात की शिकायत आयोजक विद्यालय के क्रीड़ाध्यक्ष से की तो उन्होंने खि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:26 PM (IST)
        

बसपा की बैठक में पंचायत चुनाव का मुद्दा गायब

जासं, इलाहाबाद : बसपा के जोनल कोआर्डिनेटरों ने मंगलवार को मंडल के सभी जिलों से आए पदाधिकारियों के साथ मम्फोर्डगंज के राज पैलेस में बैठक की। जोनल कोआर्डिनेटर इंद्रजीत सरोज, आरके चौधरी, अखिलेश अंबेडकर और अच्छेलाल निषाद ने संगठन की बिंदुवार समीक्षा की। बूथ से लेकर सेक्टर के पदाधिकारियों की सक्रियता पूछी गई। इसके बाद इंद्रजीत सरोज और आरके चौधरी ने हिदायत दी कि संगठन को बूथ स्तर पर अभी और मजबूत किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:24 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें