« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

असलहाधारियों ने पुलिस के कब्जे से छुड़ाया ट्रक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बेखौफ असलहाधारी युवकों ने एक बार फिर पुलिस के कब्जे से ट्रक छुड़ा लिया। हालांकि घेराबंदी कर पुलिस ने बाद में चालक समेत ट्रक को पकड़ लिया। फा‌र्च्यूनर कार सवार युवकों की दबंगई से पुलिस सकते में आ गई तो कर्नलगंज में गाड़ी नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई। गुरुवार की सुबह ट्रैफिक चौराहे के निकट एक तेज रफ्तार ट्रक ने इंडिका कार में टक्कर मार दी। कंट्रोल रूम से सूचना प्रसार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:01 AM (IST)
        

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में 117 ने किया नामांकन

विधि संवाददाता, इलाहाबाद : हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव नामांकन के दूसरे दिन भारी संख्या में भीड़ के साथ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। दो दिनों में कुल 117 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे दाखिल किए। शुक्रवार को नामांकन के दूसरे दिन कुल 28 पदों के लिए अध्यक्ष पद पर दो, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर चार, उपाध्यक्ष पद के पांच पदों पर 13, महासचिव पद पर तीन, संयुक्त सचिव प्रशासन पद पर तीन, संयुक्त सचिव पुस्तकाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:21 PM (IST)
        

मीट की दुकानों पर चला बुलडोजर

जासं, इलाहाबाद : शहर के रिहायशी इलाके में अब खुलेआम मांस नहीं बिक सकेगा। लोगों की शिकायत पर नगर निगम का पशुधन विभाग ऐसी दुकानों को हटवाएगा। इसकी शुरुआत शुक्रवार को अल्लापुर से की गई। विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए अल्लापुर स्थित बाघंबरी रोड पर मीट की दो दुकानों को बुलडोजर से गिरवा दिया और वहां से सारा सामान जब्त कर लिया। इस दौरान दुकानदारों ने निगम की टीम का विरोध किया, पर भारी पुलिस फोर्स के च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:46 PM (IST)
        

पानी के लिए करेंगे आंदोलन

जासं, इलाहाबाद : भीषण गर्मी में यमुनापार पेयजल संकट से जूझ रहा है। जिलाधिकारी को सूचना देने के बावजूद उचित कार्रवाई न होने से भाजपा कार्यकर्ता नाराज हैं। इसके मद्देनजर शुक्रवार को वरिष्ठ भाजपा नेता नरेंद्रदेव पांडेय की अध्यक्षता में बैठक हुई। कहा कि यमुनापार का जलस्तर अत्यंत नीचे चला गया है, हैंडपंप खराब हैं और जल निगम की टंकियों से पानी लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:33 PM (IST)
        

तय समय पर पेंशन भुगतान की मांग

इलाहाबाद : लंबे समय से समाज में शिक्षा की अलख जलाने वाले सैकड़ों शिक्षक इसी 30 जून को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन सबसे बड़ा सहारा होती है। सेवानिवृत्त शिक्षकों को आर्थिक संकट से जूझना न पड़े इसके लिए सारे भुगतान जल्द करने की मांग उठ रही है। इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ 'ठकुराई गुट' की शुक्रवार को सभा हुई। प्रदेश उपाध्यक्ष मुहर्रम अली ने बताया कि मंडल में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:23 PM (IST)
        

नेवादा, मऊ सरैया कछार में ढहाए अवैध मकान

जासं, इलाहाबाद : जिला प्रशासन, प्राधिकरण और नगर निगम ने गुरुवार को अशोक नगर के नेवादा और मऊ सरैया कछार में अवैध निर्माण के खिलाफ संयुक्त रूप से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। लगभग पांच घंटे चली कार्रवाई में करीब आधा दर्जन पूर्ण और अ‌र्द्ध निर्मित मकान और 30 चहारदीवारी ढहाई गई। दोनों मुहल्लों में अधिकतम बाढ़ स्तर (एचएफएल) के अंदर राजकीय आस्थान और अन्य भूमि पर हो रहे बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण और प्लाट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:47 AM (IST)
        

संगम में पुण्य की डुबकी लगाने उमड़े श्रद्धालु

जासं, इलाहाबाद : मोक्षदायिनी मां गंगा के अवतरण पर्व गंगा दशहरा पर संगम में डुबकी लगाने वालों की भारी भीड़ जुटी। महिला, पुरुष व बच्चों ने श्रद्धाभाव से संगम के पावन जल में डुबकी लगाकर सूर्यदेव को जलांजलि देकर मनोकामना पूर्ति की याचना की। गंगा में जल की कमी एवं घाट पर फैली गंदगी से श्रद्धालुओं को थोड़ी दिक्कत हुई। संगम घाट, रामघाट, गंगोली शिवाला एवं दारागंज घाट पर लोगों ने घुटने भर पानी में डुबकी लगाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:40 AM (IST)
        

फिर चढ़ा पारा, लू ने ली अधेड़ की जान

जासं, इलाहाबाद : जनपद का तापमान फिर चढ़ने लगा। गुरुवार को अधिकतम पारा 46 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। लू ने अपना असर दिखाया, जिसकी चपेट में जहां अधेड़ की जान चली गई, वहीं वृद्ध को गंभीर हालत में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भीषण गर्मी से जनजीवन अस्तव्यस्त नजर आया। चिलचिलाती धूप से लोग परेशान नजर आए। मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। कभी पारा चढ़ रहा तो कभी उतर रहा। पिछले दिनों प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:32 AM (IST)
        

दो और मेडिकल छात्र संदेह के घेरे में

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्री मेडिकल टेस्ट (पीएमटी) 2013 में मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के छात्र राजधारी यादव की गिरफ्तारी के बाद दो और छात्र संदेह के घेरे में हैं। जबलपुर से आई स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआइटी) ने दो महीने पहले एसपी सिटी राजेश कुमार से तीन छात्रों के बारे में जानकारी मांगी थी। उनमें से एक राजधारी यादव भी था। उसे दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने का दोषी पाया गया था। जबलपुर क्राइम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:05 AM (IST)
        

जंक्शन पर लगेगी लिफ्ट, गंगा पर एक और रेल पुल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : यात्रियों की सुविधा और ट्रेनों के परिचालन को बेहतर बनाने के लिए रेलवे आने वाले दिनों में दो कदम और चलेगा। इसके तहत जंक्शन पर लिफ्ट, फाफामऊ में गंगा पर एक और रेलवे पुल बनाए जाएंगे। यह जानकारी केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने गुरुवार को यहां दीं। उन्होंने भारतीय रेल द्वारा एक वर्ष में किए गए कार्यो और पांच वर्षो के लिए तैयार खाका के बारे में भी बताया। कहा कि गंगा प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:03 AM (IST)
        

पिछले साल के टॉपर स्कूल सूची से गायब

जासं, इलाहाबाद : सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम चौंकाने वाला रहा। टॉपरों की सूची में पिछले साल जिन स्कूलों का दबदबा था, वह या तो गायब हो गए, या उनका नाम काफी नीचे रहा। वहीं नए विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने शानदार सफलता हासिल करते हुए टॉपर सूची में नाम दर्ज कराने में सफलता प्राप्त की। महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर का नाम जिले में सबसे ऊपर रहा। यहां के 41 बच्चों को 10 सीजीपीए की सफलता मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:03 AM (IST)
        

सुधर रही देश की अर्थव्यवस्था : सिन्हा

जासं, इलाहाबाद : रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि महंगाई काबू में है, अर्थव्यवस्था निरंतर सुधर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता, शौचालय, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, अटल पेंशन योजना, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया जैसी योजनाएं शुरू करके मजबूत विकास की नींव रखी है। रेल राज्य मंत्री गुरुवार को सरकिट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब थे। कहा कि आजादी के बाद बारिश और ओला को प्राकृतिक आपदा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:03 AM (IST)
        

गंगा दशहरा पर गंगा में समा गया छात्र

फाफामऊ, इलाहाबाद : शिवकुटी के गंगा घाट पर गुरुवार की सुबह गंगा में स्नान के लिए आया गौरव अवस्थी नाम का एक युवक पानी में समा गया। मौके पर मौजूद छोटा भाई उसको बचाने की गुहार लगाता रहा मगर कोई मदद को नहीं आया। गौरव सुबह ही हरदोई से यहां आया था। उसके डूबने की सूचना पाकर पहुंची शिवकुटी पुलिस ने उसकी तलाश में गोताखोरों को नदी में उतारा, मगर घंटों की खोजबीन के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। हरदोई जिले क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:02 AM (IST)
        

दो और मेडिकल छात्र संदेह के घेरे में

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्री मेडिकल टेस्ट (पीएमटी) 2013 में मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के छात्र राजधारी यादव की गिरफ्तारी के बाद दो और छात्र संदेह के घेरे में हैं। जबलपुर से आई स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआइटी) ने दो महीने पहले एसपी सिटी राजेश कुमार से तीन छात्रों के बारे में जानकारी मांगी थी। उनमें से एक राजधारी यादव भी था। उसे दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने का दोषी पाया गया था। जबलपुर क्राइम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:02 AM (IST)
        

12 सौ निकाले और उड़ गए पांच हजार

जासं, इलाहाबाद : शाहगंज इलाके में दो दिन पहले इंडियन बैंक के एटीएम बूथ से 12 सौ रुपये निकालते ही विपिन कुमार पांडेय नाम के एक उपभोक्ता को पांच हजार रुपये का चूना लग गया। वह मदद के लिए बैंक और थाने का चक्कर लगा रहे हैं, मगर उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। विपिन का कहना है कि उन्होंने जंक्शन के सिटी साइट स्थित इंडियन बैंक के एटीएम बूथ से 12 सौ रुपये निकाले और कैंसिल बटन दबाकर आगे बढ़ गए। थोड़ी देर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:01 AM (IST)
        

हाई कोर्ट बार चुनाव में पहले दिन 63 नामांकन

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए गुरुवार को पहले दिन 63 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे। अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों ने और सचिव पद के लिए दस ने नामांकन किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए तीन ने परचे दाखिल किए। चुनाव अधिकारी एससी द्विवेदी के अनुसार नामांकन करने वाले प्रत्याशियों का नाम इस प्रकार है। अध्यक्ष- अनिल तिवारी, श्रीमती सुनीता जैन वरिष्ठ उपाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:01 AM (IST)
        

हाईकोर्ट सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल की मौत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हाईकोर्ट की सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल कृष्ण गोपाल यादव की गुरुवार की सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई। उनके हाथ-पैर कांपने लगे और वह अचेत हो गए। उनको स्वरूपरानी नेहरू अस्पातल में भर्ती कराया गया, जहां थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई। कृष्ण गोपाल की तबीयत बिगड़ने से पहले सीओ हाईकोर्ट सुरक्षा किरण सिंह चौहान ने उनको ड्यूटी से गायब रहने पर फटकार लगाई थी और स्पष्टीकरण भी तलब किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:29 PM (IST)
        

जनता को बताएं सरकार की उपलब्धियां : सिन्हा

जासं, इलाहाबाद : देश से निराशा के बादल छंट चुके हैं। विकास की मजबूत नींव रखी जा रही है। आंतरिक और वाह्य सुरक्षा का ढांचा मजबूत हो रहा है। शिक्षा, चिकित्सा, यातायात, कृषि सहित हर क्षेत्र में देश निरंतर प्रगति कर रहा है। आप बिना चिंता किए आगे बढ़ें, जनता को सरकार की उपलब्धियां एवं भाजपा की नीतियां बताएं। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:10 PM (IST)
        

एडिट--ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत

जासं, इलाहाबाद : थरवई थाना क्षेत्र में गुमटी नंबर 40 के नजदीक बुधवार की रात ट्रक की टक्कर से बाइक सवार अंकित जायसवाल गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद पिकेट के सिपाहियों ने एंबुलेंस बुलाकर उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल भेजा। जहां पर थोड़ी देर में उसकी सांसें थम गई। दारागंज के अलोपीबाग मोहल्ले में रहने वाले स्व. सूरज जायसवाल के दो पुत्रों में बड़ा अमित एक्सिस बैंक की सिविल लाइंस शाखा में कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:16 PM (IST)
        

सीबीएसई 10वीं में बेटियों ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम गुरुवार की शाम घोषित हुआ। इस परीक्षा में लड़कों की अपेक्षा लड़कियों की संख्या तो कम रही, परंतु पास प्रतिशत में वह आगे रहीं। हालांकि पिछले साल की अपेक्षा जिले में पास प्रतिशत में गिरावट दर्ज हुई। वर्ष 2015 की परीक्षा में 98.02 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली, जबकि पिछले वर्ष परीक्षा परिणाम 99.31 प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:59 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें