Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

गर्भवती महिला व उसके पति को पीटा

नैनी, इलाहाबाद : औद्योगिक थाना क्षेत्र के लवायन कला गांव में मामूली विवाद को लेकर आधा दर्जन दबंगों ने एक गर्भवती महिला के घर में घुसकर उसकी व पति की जमकर लाठी, डंडों से पिटाई कर दी। इसके बाद दबंगों ने उसके घर में रखे नगदी और मोबाइल सहित आभूषण भी उठा ले गए। इस संबंध में महिला ने घटना की तहरीर रविवार को औद्योगिक पुलिस में दी। गांव की रेखा देवी का आरोप है कि शनिवार को उसका पति अर्जुन निषाद गांव में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:38 PM (IST)
        

विधायक के भाई-छात्र संघ अध्यक्ष भिडे़

इलाहाबाद : सत्ता पक्ष के एक विधायक के भाई और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष कुलदीप सिंह के बीच रविवार दोपहर भिड़त हो गई। घटना स्टैनली रोड स्थित जीएस व‌र्ल्ड कोचिंग पर हुई। मामला बढ़ा तो दोनों पक्ष थाने पहुंच गए। जहां पुलिस ने दोनों की तरफ से क्रास एफआइआर दर्ज कर ली। कुलदीप सिंह का आरोप है कि एक विधायक का चचेरा भाई रिंकू सिंह कोचिंग चलाता है। यहां जीएन झा हॉस्टल के छात्र अनूप, विवेक व ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

इसी माह से संगम में फोरलेन पुल की कवायद

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : संगम क्षेत्र में फोर लेन पुल के निर्माण का खाका जल्द ही मूर्तरूप लेता नजर आएगा। पुल का ले-आउट स्थानीय अधिकारियों को मिल चुका है। सितंबर माह के दूसरे सप्ताह तक पुल निर्माण के लिए प्रक्रिया तेज हो जाएगी। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार दो दिन पहले इस पुल को लेकर लखनऊ में उच्चस्तरीय बैठक हुई थी। इस बैठक में सभी महत्वपूर्ण विभागों के प्रमुख सचिवों को बुलाया गया था। इसमें इलाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

विधायक के भतीजे का पता नहीं

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शहर दक्षिणी के विधायक हाजी परवेज उर्फ टंकी के भतीजे गुफरान का रविवार को भी पता नहीं चला सका। पुलिस उसके मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर ट्रेस करती रही लेकिन कोई लोकेशन नहीं मिली। इसके बाद परिवार के दो सदस्य गुफरान की तलाश में मुंबई रवाना हो गए। जहां उसके घर लौटने का इश्तिहार छपवाएंगे। वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपी मौलाना गनी खान से कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

बाजारू संस्कृति से विलुप्त हो रही पंजाबी भाषा

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी के तत्वावधान में रविवार को हिन्दुस्तानी एकेडमी में पंजाबी भाषा एवं संस्कृति का विलुप्त होता मूलस्वरूप विषय पर संगोष्ठी हुई। मुख्य अतिथि डा. सुचेत गोइंदी तथा विशिष्ट अतिथि एसएसपी दीपक कुमार थे। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो. डा. रविन्दर कुमार ने कहा कि पंजाबी भाषा एवं संस्कृति के विलुप्त हो रहे स्वरूप का कारण मीडिया, बाजारू संस्कृति, फिल्में, लचर व कानफोड़ू संगी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

पंचायत में फायरिंग, छह घायल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : धूमनगंज थाना क्षेत्र के गंगा बिहार कॉलोनी में रविवार शाम पंचायत के दौरान दारोगा के बेटे ने फायरिंग कर दी। इससे वहां मौजूद दो महिलाओं समेत छह लोग जख्मी हो गए। फायरिंग की आवाज सुन आसपास के लोग निकल आए और हंगामा करने लगे। इसी बीच फायरिंग करने वाला बंदूक लेकर फरार हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए निजी अस्पताल भिजवाया। मामले में सिपाही क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

नृत्य-गीत में निखरी बच्चों की प्रतिभा

जासं, इलाहाबाद : समुद्र मंथन, शिव और जलंधर संग्राम का ऐसा अद्भुत मंचन हुआ कि लोग उसे निहारते रह गए। कुछ देर तक ऐसा लगा मानों उनके सामने पौराणिक कथाएं सजीव हो उठी हों। मौका था महर्षि विद्या मंदिर में क्षेत्रीय सांस्कृतिक महोत्सव के दो दिवसीय आयोजन का। कालिंदीपुरम महर्षि विद्या मंदिर के अरुणोदय सभागार में कार्यक्रम का शुभारंभ गुरुपूजन से हुआ। राष्ट्रीय निदेशक विनोद मेहरा एवं आरसी भटनागर का प्रधाना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर रेलकर्मी की मौत

इलाहाबाद : थाना बगैल गोला जिला बक्सर बिहार निवासी अक्षय कुमार पांडेय 30 पुत्र रिथेश्वर पांडेय जंक्शन पर चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्यरत था। शनिवार को वह घर से वापस आते समय चलती ट्रेन से प्रयाग स्टेशन के पास गिर गया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। सूचना पर जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जीआरपी प्रयाग ने मृतक के परिजनों को सूचना भेजी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:56 PM (IST)
        

'नए प्रावधानों से बढ़ सकती है ऑडिट फीस'

इलाहाबाद : कंपनी एक्ट व आयकर अधिनियम में हुए बदलाव एवं संशोधनों से ऑडिट फीस में कम से कम 50 फीसदी बढ़ोत्तरी की संभावना है। साथ ही इन संशोधनों से ऑडिट रिपोर्ट का दायरा भी बढ़ाया गया है। ये बातें कंपनी अधिनियम में हुए बदलाव एवं टैक्स ऑडिट के प्रावधानों में हुए संशोधनों पर आयोजित एक परिचर्चा में विशेषज्ञों ने कहीं। इलाहाबाद सीए शाखा के तत्वावधान में शनिवार को एक होटल में हुई परिचर्चा का उद्घाटन इलाहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:49 PM (IST)
        

आज से 'जनता' और 'लाल किला' बंद

जासं, इलाहाबाद : सोमवार से रेलवे की नई समय सारिणी में दो पुरानी ट्रेनें जनता और लाल किला एक्सप्रेस नजर नहीं आएंगी। नए नंबर के साथ एक नई ट्रेन नजर आएगी। इसके साथ ही इलाहाबाद से गुजरने वाली 14 ट्रेनों का समय बदला दिखेगा। नई समय सारिणी एक सितंबर से प्रभावी होगी। रेलवे की नई समय सारिणी में काफी बदलाव हुआ है। वर्षो से चल रही जनता और लाल किला एक्सप्रेस के स्थान पर 13131/32 कोलकाता से आनंद विहार टर्मिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:47 PM (IST)
        

कृष्ण-बलदाऊ के दर्शन को उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : ध्वज-पताका, बैंडबाजा, हाथी-घोड़े के साथ मुरली मनोहर श्रीकृष्ण की शाही सवारी निकली तो हर कोई अभिभूत नजर आया। हाथी पर रखे चांदी के हौदे में श्रीकृष्ण व बलदाऊ की मोहिनी सूरत निहारने के लिए भोर तक सड़कों पर लोगों की भीड़ जुटी रही। यात्रा जिस मार्ग पर जाती, लोग उसके ऊपर पुष्पवर्षा के साथ कृष्ण-बलदाऊ का जयकारा लगाकर पूरा माहौल भक्तिमय कर देते। यह अद्भुत दृश्य रविवार को राजापुर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

प्रधानाचार्य की पिटाई से शिक्षकों में नाराजगी

जासं, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियोंकी सभा जिलाध्यक्ष जंगबहादुर सिंह पटेल की अध्यक्षता में शिक्षक भवन साउथ मलाका में हुई। बैठक में आदर्श इंटर कालेज जूड़ापुर बीहर के प्रबंधक द्वारा प्रधानाचार्य रामबल्लभ त्रिपाठी व उपप्रधानाचार्य रामफल सरोज से मारपीट करने की निंदा की। विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने इसे शिक्षकों की अस्मिता पर हमला बताते हुए विद्यालय प्रबंधन को बर्खास्त करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:37 PM (IST)
        

करेलाबाग विद्युत उपकेंद्र पर हंगामा

इलाहाबाद : करेलाबाग उपकेंद्र पर रविवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों के तेवर देख कर्मचारी उपकेंद्र में ताला लगाकर भाग निकले। तीन चार दिन से ट्रांसफार्मर जला होने के कारण आपूर्ति बाधित है। कई बार शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं चेत रहे हैं। बिजली न रहने से लोगों को पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। रविवार को आक्रोशित लोग करेलाबाग विद्युत उपकेंद्र पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। लोग अधिकारियों को बु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:30 PM (IST)
        

युवाओं ने निकाली गंगा कलश यात्रा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : त्रिवेणी के किनारे गंगा ही नहीं यमुना को भी पावन निर्मल बनाने का बीड़ा उठाया गया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने इसके लिए बाकायदे गंगा कलश यात्रा निकालकर लोगों को जागरूक किया। युवाओं का कहना है कि देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने के लिए यह बेहद जरूरी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दृश्य कला विभाग तथा प्रयाग संगीत समिति की ओर से सिविल लाइन हनुमान मंदिर से मनक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

शकुंतला हॉस्पिटल पर छापा, हड़कंप

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सरकारी डॉक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक लगाने को प्रशासनिक टीम का अभियान जारी है। शनिवार की देर रात एसीएम द्वितीय अर्चना द्विवेदी और सीएमओ डा. पद्माकर सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने सिविल लाइंस स्थित शकुंतला हॉस्पिटल (नर्सिग होम) में छापा मारा। शिकायत मिली थी कि एसआरएन अस्पताल के न्यूरो सर्जन डॉ. एनएन गोपाल शकुंतला अस्पताल में ऑपरेशन करते हैं। कमिश्नर बादल चटर्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कोतवाली थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार में रहने वाली विवाहिता ने रविवार दोपहर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने जांच पड़ताल की लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पति को हिरासत में ले लिया गया है। खुदकुशी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। ठठेरी बाजार निवासी बर्तन व्यापारी हिमांशु कसेरा ने डेढ़ साल पहले फिरोजाबाद में रहने वाली राखी (27) से प्रेम विवाह किया था। यहां मकान के ऊपरी मंज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        

सपा हर वर्ग की हितैषी : अरशद

इलाहाबाद : प्रदेश की सपा सरकार का लक्ष्य विकसित उत्तर प्रदेश है, जिसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अल्पसंख्यक हों या बहुसंख्यक सरकार सबके हित में काम कर रही है, जरूरत है उसे जनता तक पहुंचाने की। सपा के राष्ट्रीय महासचिव अरशद खान ने पूर्व पार्षद मुहर्रम अली के आवास पर कार्यकर्ताओं से यह बातें कहीं। कहा कि कुछ दलों के लोग प्रदेश के सौहा‌र्द्र को बिगाड़ना चाहते हैं, सत्ता पाने के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

प्रिंट ने इलेक्ट्रानिक मीडिया को हराया

इलाहाबाद : मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में रविवार को खेले गए मीडिया कप सद्भावना क्रिकेट मैच में प्रिंट मीडिया ने इलेक्ट्रानिक मीडिया को छह विकेट से पराजित किया। इलेक्ट्रानिक मीडिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 73 रन बनाए। ऋषि मालवीय ने 22, आनंद राज ने 16 तथा मनीष पालीवाल ने 11 रनों का योगदान दिया। प्रिंट मीडिया की ओर से अब्बास और संजय ने दो-दो विकेट व अखिलेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

एडीसी का नया कटऑफ जारी

जासं, इलाहाबाद : विश्वविद्यालय में परास्नातक कक्षाओं और कालेजों में विधि व अन्य कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया जारी है। इलाहाबाद डिग्री कालेज बेनीगंज के विधि प्रथम वर्ष में प्रवेश के इच्छुक अन्य पिछड़े वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने प्रवेश परीक्षा में 112 से 118 अंक तक एवं एससी के 100 से 118 अंक तक अर्जित किए हों वे सभी सोमवार को सुबह दस से 11.30 बजे तक विधि प्रवेश परीक्षा के अंक पत्र एवं प्रवेश प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

डायरिया से युवक की मौत, कई पीड़ित

बारा, इलाहाबाद : कोरांव में रहस्यमय बीमारी के बाद अब शंकरगढ़ ब्लाक के अमिलिया तरहार में डायरिया ने दस्तक दे दी है। बीमारी की चपेट में आने से जहां एक युवक की मौत हो गई वहीं एक दर्जन के करीब लोग पीड़ित हैं जिनका इलाज चल रहा है। बीमारी के पीछे कुएं के दूषित पानी को कारण बताया जा रहा है। बता दें कि शंकरगढ़ क्षेत्र में पानी की किल्लत हमेशा बनी रहती है। यहां के अधिकतर कुओं का पानी दूषित है, बावजूद इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:34 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें