Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

छात्रवृत्ति को लेकर सीएमपी कॉलेज में घमासान

जासं, इलाहाबाद : छात्रवृत्ति के मुद्दे को लेकर सीएमपी डिग्री कॉलेज में गुरुवार को खूब घमासान मचा। एक छात्र नेता को बंधक बनाने का मामला सामने आया तो वहीं संघर्ष मोर्चा के छात्रों ने कुलपति का पुतला दहन किया। छात्रवृत्ति का फार्म जमा करने की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। इसी दौरान सीएमपी में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी भूपेंद्र कुमार श्रीवास्तव पीयूष को कुछ लोगों ने बंधक बना लिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:47 AM (IST)
        

आगरा की लैब में होगी बैरहना धमाके की जांच

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कीडगंज के बैरहना मोहल्ले में एक चाय की दुकान व मकान में हुए विस्फोट की गुत्थी अभी भी उलझी हुई है। बुधवार को हुए धमाके की गूंज ने जांच एजेंसियों को हिला दिया है। गुरुवार की सुबह विस्फोट की जांच के लिए फारेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) के निदेशक श्याम बिहारी उपाध्याय और उत्तर प्रदेश पुलिस की एक्सप्लोसिव एक्सपर्ट की टीम की वाराणसी शाखा के प्रभारी संतोष कुमार ने मौका मुआयना कर नम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

आखिरी दिन 55 हजार से अधिक आवेदन

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : एलटी ग्रेड की परीक्षा के आवेदन तिथि के अंतिम दिन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की भीड़ डाकघरों में लगी रही। डाक विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बृहस्पतिवार को अकेले इलाहाबाद के अलग-अलग डाकघरों से 55 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने स्पीड पोस्ट और रजिस्ट्री के माध्यम से आवेदन किया है। राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन लगभग एक माह पहले निकला था। आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बॉटम लें..'वो' गुम हुए, 'हम' तलाश में भटक रहे

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिंदगी भी अजीब है, किसी को अपनों का साथ नहीं भाता तो कोई अपनों से दूर नहीं रह पाता। गुरुवार को दैनिक जागरण कार्यालय में तीन ऐसे शख्स मदद की दरकार लेकर आए, जिनके अपने उनसे बिछड़ गए हैं। उनकी तलाश में वह दर-दर भटक रहे हैं। पुलिस से की गई फरियाद भी बेअसर साबित हो रही है। इसके बावजूद उन्हें उम्मीद है कि अखबार में खबर छपेगी तो कोई न कोई राह खुलेगी। वह मिल जाएंगे, जिनकी उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जिंदा दफन हो गया तीन साल का मासूम

नैनी, इलाहाबाद : बच्चों की दीर्घायु और सुहाग की मंगलकामना के लिए चल रहे छठ पर्व के दिन ही एक महिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। गुरुवार को नैनी कोतवाली इलाके की जेल रोड पर रेलवे का टावर लगाने के लिए खोदे गए गड्डे में एक मजदूर के बच्चा जिंदा दफन हो गया। मिट्टी का ठीहा धसकने से उसकी मौत हो गई। बेटे को बचाने में मजदूर भी जख्मी हो गया। हादसे से घबराए ठेकेदार और उसके साथियों ने आनन-फानन में बच्चे का अंति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:18 PM (IST)
        

प्रयाग से खून का रिश्ता: सुष्मिता

जासं, इलाहाबाद: 'ऊपर वाले ने हमें इसलिए नहीं भेजा है कि हम अपने लिए ही जिएं, बल्कि इसलिए भेजा है कि हम दूसरों को कितना खुश कर पाएं। यही इंसानियत है और हमें इसी जज्बे के साथ जीवन को जीना भी चाहिए। ' ये उद्गार पूर्व मिस यूनिवर्स व हिंदी फिल्मों की बहुचर्चित एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के हैं। रियल स्टेट का कार्य करने वाली शेरवानी लिगेसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वह उपस्थित लोगों से मुखातिब थीं। गुरुवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

कॉलेज के बाबू का पर्स उड़ाया

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : खुल्दाबाद के चकिया मोहल्ले में रहने वाले अवधेश पांडेय का पर्स गुरुवार की दोपहर उचक्कों ने उड़ा दिया। वह अपने घर से एक टेंपो पर सवार होकर सिविल लाइंस आ रहे थे। इसी बीच किसी ने उनको निशाना बनाया। पर्स में 35 हजार रुपये थे। अवधेश ने टेंपो चालक पर शक जताते हुए सिविल लाइंस पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है। मूल रूप से कौशांबी जिले कोखराज थानांतर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

जुआ हारने पर रची थी चोरी की साजिश

जासं, इलाहाबाद : कैंट थाना क्षेत्र के अशोक नगर मोहल्ले में रहने वाले फूल कारोबारी पवन देवड़ा के घर शनिवार की रात हुई चोरी का खुलासा हो गया है। कैंट पुलिस ने चोरी करने वाले नौकर आकाश भारतीय व उसके दो साथियों ननकू व नीशू को गिरफ्तार कर 35 लाख के गहने और पांच हजार की नकदी बरामद कर ली है। दीपावली पर जुए में हारने के बाद आकाश ने चोरी की साजिश रची थी और अपने साथियों को भी इस काम के लिए तैयार कर लिया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

चौकी में दरोगा पर हमला

मेजा, इलाहाबाद : वर्दी का इकबाल बुधवार रात एक बार फिर तार-तार हो गया। मेजा के कोहड़ौर इलाके में चौकी प्रभारी अमित मिश्र पर चौकी में घुसकर बोलेरो और स्कार्पियो सवार असलहाधारी युवकों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने असलहों के बट से उनकी जमकर पिटाई की। वह लहूलुहान होकर गिर पड़े तो बदमाश उनकी सर्विस रिवाल्वर छीन ले गए और मोबाइल फोन तोड़ दिया। हमराहियों ने अफसरों को जानकारी दी तो जिले की नाकाबंदी कर हमलावरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:48 AM (IST)
        

काले रंग के बैग में रखा था विस्फोटक!

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चाय की दुकान में रखे एक काले रंग के बैग में विस्फोट होने की बात सामने आ रही है। पुलिस बैग के राज को खंगालने में जुटी हुई है। दुकान मालिक मनोज के साथ ही आसपास के दुकानदारों से भी इस बारे में पूछताछ की गई, लेकिन वह कुछ भी नहीं बता सके। पुलिस का कहना है कि मौके से नमूने एकत्र किए जा रहे हैं और इसमें काले रंग के बैग के टुकड़े मिलने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकती है। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

आखिर तुमने यह फैसला क्यों लिया शशांक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शशांक.! अभी तो तुम जिंदगी का मतलब भी ठीक से नहीं समझ सके थे। फिर तुम पर ऐसी क्या बीती जो मौत को गले लगाने की ठान ली। कीडगंज की पुरानी लश्कर लाइन में किराए का कमरा लेकर रहने वाले किशोर शशांक के खुदकुशी के फैसले से कुछ ऐसे ही सवाल उठ रहे हैं मगर जवाब नदारद है। परिजन और पुलिस दोनों कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं। मेजा के शुकुलपुर गांव में रहने वाले सुरेंद्र शुक्ला इलाके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

एआरओ के 657 पदों की भर्ती पर रोक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हाईकोर्ट में सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के 657 पद की भर्ती प्रक्रिया फिलहाल रोक दी गई है। यह रोक सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान लगाई है। साथ ही हाईकोर्ट इलाहाबाद से चार सप्ताह में जवाब भी तलब किया है। इसकी अगली सुनवाई 15 दिसंबर को होगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट की न्यायिक पीठ ने वर्ष 2009 में सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के 468 पदों का विज्ञापन निकाला था। इस भर्ती प्रक्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

कालेजों को डिबार करने पर अभी सहमति नहीं

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा 2015 की नीति जारी होने के बाद भी अभी कालेजों को डिबार करने पर सहमति नहीं बन पाई है। यह प्रकरण माध्यमिक शिक्षा परिषद सचिव स्तर पर ही लंबित है। यह जरूर है कि बुधवार को परीक्षा समिति की पहली बैठक में दागी स्कूलों से लेकर जिनके परीक्षा परिणाम अब तक लंबित है पर विस्तार से मंथन हुआ है। माना जा रहा है समिति के निर्णय पर मुहर लगने में अभी सप्ताह भर और लगेगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का खत्म होगा टोटा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बारिश व गर्मी के मौसम में सड़े-गले फल एवं दूषित मिठाइयां खाने से बड़ी संख्या में लोग बीमार होते रहे हैं। इस पर अंकुश लगाने में हमेशा स्वास्थ्य विभाग स्टाफ की कमी का रोना रोता रहा है। ऐसे में अब लोकसेवा आयोग यह कमी पूरी करने जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के 430 पद जल्द ही भरने की तैयारी है, अगले महीने में इसके लिए परीक्षा भी होने जा रही है। शासन के फरमान पर लोकसेवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

राज्य सरकार के सुझाव से हाईकोर्ट सहमत नहीं

जागरण संवाददाता,इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सिकन्दरा स्थित अकबर के मकबरे के जंगल में लुप्तप्राय काले हिरणों के संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार के कदमों को नाकाफी मानते हुए नाराजगी जाहिर की है। कोर्ट ने मुख्य वन्यजीव वार्डेन को इनके संरक्षण एवं नियमित डॉक्टरी जांच कराने का निर्देश दिया है। काले हिरणों की प्रजाति को संरक्षित करने के राज्य सरकार के सुझावों को कोर्ट ने अस्वीकार करते हुए निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

भारी हंगामे के बीच हटाई गई नर्सरी

जासं, इलाहाबाद : सिविल लाइंस में कमला नेहरू रोड पर कंपनीबाग के सामने नर्सरी हटाने को लेकर बुधवार को फिर बखेड़ा हो गया। दोपहर में करीब दो बजे पहुंचे एडीए और नगर निगम अतिक्रमण दस्ते का विरोध करने के लिए नर्सरी में पहले से काफी लोग मौजूद थे। लगभग पौन घंटे तक चली जिद्दोजहद के बाद एसीएम प्रथम पुष्पराज सिंह और अपर नगर आयुक्त वंदना त्रिपाठी ने कड़ा रुख अपनाया। तब लोग पीछे हटे और नर्सरी हटाने की कार्रवाई शु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

छठ पैकेज..'भोरही में नदिया नहाईला, आदित्य मनाईला हो..'

जासं, इलाहाबाद : 'बचपन में दउरा उठाकर घाट जाने की ललक ऐसी थी कि मानो भगवान से मिलने जा रहा हूं। माई (मां) के साथ-साथ घर-परिवार के लोग भी पीछे नहीं रहते थे। गजब का उत्साह, अजब सी जिज्ञासा। बहते नदी में दीयों को देखने की। कमर भर पानी में माइयों को कतारबद्ध होकर सूर्यदेव को अ‌र्घ्य करते हुए देखने की। और सबसे अहम हैं.. छठ मइया के गीत। ऐसे गीत जो कभी रुलाते हैं तो कभी हंसाते। कभी गंवई बनाते है तो कभी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

सबसे पहले मंगेतर को ही मिली 'मनहूस' खबर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सिविल लाइंस के ताशकंद मार्ग पर रहने वाले फ्रांसिस मैनेजर व ग्लाइडियन मैनेजर के मझले पुत्र एलन की पड़ोस में रहने वाली युवती से शादी तय हो चुकी थी। हादसे के बाद पुलिस ने उनके दोस्त अंकुर की शिनाख्त उसके पहचान पत्र से की और परिजनों को सूचना दी, जबकि एलन के पास से पुलिस को डायरी मिली, जिसमें उनकी मंगेतर का मोबाइल नंबर था। सबसे पहले हादसे की मनहूस खबर उसे ही दी गई। एलन की मौत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

प्रवेश परीक्षा रद करने का आदेश निरस्त

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सैफई स्थित यूपी रूरल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एण्ड रिसर्च द्वारा आयोजित संयुक्त पैरामेडिकल एवं नर्सिग प्रवेश परीक्षा 2014 को परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने राज्य सरकार को परिणाम के अनुसार काउंसिलिंग व प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने का भी आदेश दिया है। कोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा परीक्षा रद करने के आदेश को निरस्त कर दिया है। यह आदेश न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

विस्फोट पैकेज---जांच टीम के लिए पहेली बना धमाका

जासं, इलाहाबाद : जोरदार धमाके से चाय की पक्की दुकान जमींदोज, पास की दुकानें भी क्षतिग्रस्त लेकिन दुकान में रखे तीन गैस सिलेंडर सही सलामत और बाकी सामान तहस-नहस। दुकान की दीवारों व जमीन पर न तो किसी तरह के निशान और न ही कोई गंध। न जले तार मिले और न ही सिलेंडर के टुकड़े। पॉलीथिन सिकुड़ गईं, शटर के टुकड़े-टुकड़े हो गए लेकिन कोई भी ऐसा तथ्य अथवा वस्तु नहीं मिली जिससे भीषण विस्फोट किससे हुआ इसकी पुष्टि हो स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:50 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें