« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य में तेजी

जासं, इलाहाबाद : त्रिस्तरीय पंचायतों की निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य में तेजी आ गई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार तक बचे गांवों का सर्वेक्षण पूरा करने के आदेश दिए हैं। तीन जुलाई को स्कूलों में अंतिम सूची चस्पा कर दी जाएगी। इस सूची पर दावे एवं आपत्तियों को सात जुलाई तक दो प्रतियों में प्रस्तुत किया जा सकता है। इसमें से एक प्रति खंड विकास अधिकारी व दूसरी बीएलओ को उपलब्ध करानी है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:50 PM (IST)
        

33 करोड़ से संवरेगी सूबेदारगंज स्टेशन की सूरत

जासं, इलाहाबाद : रेल मंत्रालय ने सूबेदारगंज स्टेशन की सूरत संवारने के लिए 33 करोड़ का बजट जारी किया है। इससे स्टेशन को टर्मिनल बनाने के साथ सभी यात्री सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अधिकारियों के अनुसार बजट मिलने से निर्माण कार्यो में तेजी आएगी। रेलवे की छिवकी और सूबेदारगंज स्टेशन को टर्मिनल बनाए जाने की योजना है। छिवकी से मुंबई रूट की ट्रेनों को चलाया जा रहा है। निकट भविष्य में सूबेदारगंज स्टेशन से कान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

आयोग के भ्रष्टाचार पर एससी में जनहित याचिका

जासं, इलाहाबाद : लोक सेवा आयोग में कथित भ्रष्टाचार को लेकर आंदोलनरत प्रतियोगी छात्रों को अब सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर का साथ मिल गया। वह लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष अनिल यादव समेत आयोग के कई कर्मचारियों के कारनामों की सही जांच के लिए अब जनहित याचिका दाखिल करने की तैयारी में जुट गई है। शनिवार को उन्होंने प्रतियोगी छात्रों से मुलाकात की। बाद में आइजी सिविल डिफेंस अमिताभ ठाकुर की पत्‍‌नी व अधिवक्ता न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

डीएम और एसएसपी जांच रिपोर्ट के साथ तलब

जासं, इलाहाबाद : भगवा झंडे के अपमान के प्रकरण पर मंडलायुक्त राजन शुक्ला ने डीएम और एसएसपी को तलब कर लिया है। मंडलायुक्त ने दोनो अधिकारियों से इस प्रकरण पर जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है। पुलिस लाइन में शुक्रवार को दंगा नियंत्रण अभ्यास के दौरान दंगाई बने पुलिस जवानों के हाथ में भगवा झंडा लहराने से आक्रोशित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने शनिवार को मंडलायुक्त से मुलाकात कर एसएस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

बीए में 360 छात्र-छात्राओं ने लिया दाखिला

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए में दाखिले के दूसरे दिन 360 अभ्यर्थियों ने दाखिला लिया। शनिवार को 158 अंक पाने वाले अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसी क्रम में बीएससी गणित में 134 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। इसमें अनारक्षित वर्ग के 42, ओबीसी के 46, एससी के 38 और एसटी के आठ छात्र शामिल रहे। बीएससी गणित में अब सिर्फ 22 सीटें ही खाली हैं। विश्वविद्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

तीसरे दिन भी नूतन नहीं दाखिल कर सकीं अर्जी

इलाहाबाद : अधिवक्ता नबी हत्याकांड के आरोपी दारोगा शैलेन्द्र सिंह की जमानत के लिए शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी जिला अदालत में अर्जी दाखिल नहीं हो सकी। दो दिनों तक भारी विरोध के चलते आइपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्‍‌नी व सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर जिला अदालत में जमानत याचिका पेश नहीं कर पाई थीं। शनिवार सुबह उन्होंने फिर इसके लिए कोशिश की तो दारोगा शैलेन्द्र सिंह की पत्‍‌नी सपना ने अर्जी दाखिल करने से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

विहिप ने आइजी कार्यालय घेरा, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मॉक ड्रिल में दंगाइयों को भगवा झंडा पकड़े दिखाए जाने को लेकर विश्व ¨हदू परिषद एसएसपी केएस इमैनुअल पर हमलावर है। नाराज कार्यकर्ताओं ने शनिवार को आइजी कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। स्थिति बिगड़ती देख आइजी ने सबको वार्ता के लिए बुलाया। विहिप कार्यकर्ताओं ने आइजी से एसएसपी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के साथ सामूहिक रूप से माफी मंगवाने की मांग की। ऐसा न होने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

जालसाजी में फंसे कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष

नैनी, इलाहाबाद : कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल कुमार द्विवेदी एक बार फिर से जालसाजी के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। अनिल पर एक निजी बैंक के एजेंट ने एक ही जमीन को बारबार बेचने का आरोप लगाया है। विरोध करने पर धोखाधड़ी, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। नैनी थाने में अनिल द्विवेदी के खिलाफ इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली गई है। सी हेस्टींग रोड टंडन क्वाटर्स सिविल लाइन्स ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

एसएसपी ने किया अक्षम्य अपराध : डॉ. वाजपेयी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण अभ्यास के दौरान भगवा झंडे के प्रयोग पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। इस मुद्दे पर विरोध दर्ज कराने इलाहाबाद पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने स्थानीय सर्किट हाउस में पत्रकारों से कहा कि भगवा रंग किसी धर्म से जुड़ा नहीं है। यह भारत की प्राचीन संस्कृति व सभ्यता का प्रतीक है। उसे दंगाइयों के हाथ में पकड़ा कर यहां के एस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

सूबे की कोचिंगों पर मप्र एसटीएफ की नजर

तारा चंद्र गुप्त, इलाहाबाद : मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच में जुटी मप्र स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नजर सूबे में संचालित कई कोचिंगों पर है। दरअसल तफ्तीश के दौरान पता चला है कि उत्तर प्रदेश के करीब आठ शहरों की 22 कोचिंग ऐसी हैं, जहां से स्कोरर का ताल्लुक रहा है। अब तक तीन कोचिंग संस्थान से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। इसमें कई और संदिग्ध लोगों के बारे मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

जिपं के अपर मुख्य अधिकारी के साथ मारपीट

इलाहाबाद : जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी स्वरूप सिंह वर्मा के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप विभाग की ही एक महिला कंप्यूटर आपरेटर पर लगा है। कर्नलगंज थाने में कंप्यूटर आपरेटर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। घटना 19 जून की बताई गई। मामले में शनिवार को एफआइआर दर्ज कर ली गई है। थाने में दी गई तहरीर के अनुसार जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी स्वरूप सिंह वर्मा और कंप्यूटर आपरेटर उर्मिला क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

दो दिन में शास्त्री पुल के हर पिलर की होगी जांच

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मंडलायुक्त ने बार-बार शास्त्री पुल के पिलर धसकने पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने शुक्रवार को इलाहाबाद-वाराणसी लेन के आठ नंबर पिलर का स्लैब धंसने के बाद दो दिन के अंदर शास्त्री पुल के हर पिलर की जांच करने का आदेश दिया है। जांच की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को मिली है। वैसे अधिकारी पुल धसकने के लिए भारी वाहनों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। फिलहाल लोक निर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

बीएससी गणित व बायो की भी मेरिट गिरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में तुरत-फुरत सीटें भरने के लिए ताबड़तोड़ कटऑफ जारी हो रहा है। शुक्रवार को बीएससी गणित और बायो का मेरिट और गिर गई। बीएससी होम साइंस एवं बीए में 406 रिकॉर्ड छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिला है। तमाम छात्राओं को प्रवेश भवन से बैरंग वापस लौटना भी पड़ा है। निदेशक प्रवेश प्रो. जगदंबा सिंह ने बताया कि बीएससी गणित एवं बीएससी बायो का कटऑफ जारी हो गया है। उसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

मॉक ड्रिल में भगवा लहराने पर बतंगड़

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पुलिस लाइन मैदान पर शुक्रवार को दंगा नियंत्रण अभ्यास के दौरान एक छद्म दंगाई के हाथ भगवा झंडा दिखाए जाने से सियासी उफान आ गया। इस पर ¨हदू संगठनों ने कड़ी आपत्ति जाहिर की। नवागत एसएसपी केएस इमेनुएल ने यहां चार्ज संभालने के बाद दंगा नियंत्रण के लिए विशेष प्रशिक्षण शुरू किया था। इसके तहत क्षेत्रवार मॉक ड्रिल चल रही थी। पिछले सप्ताह शहर के थानों की फोर्स बुलाई गई थी। शुक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:08 PM (IST)
        

बीकॉम की मेरिट और गिरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीकॉम की मेरिट और नीचे आ गई है। प्रवेश समिति ने गुरुवार को 30 जून के लिए नया कटऑफ जारी कर दिया है। प्रवेश समन्वयक डा. एनके शुक्ल ने बताया कि गुरुवार को बीएससी बायो में 129 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। बीकॉम में एससी वर्ग में 45, एसटी में एक व ओबीसी में 59 छात्र-छात्राओं ने दाखिला लिया। बीकॉम की सभी वर्गो में अभी सीटें खाली होने के चलते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

बुंदेलखंड में खुला यूपीआरओटीयू का नौवां केंद्र

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उप्र राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय का नौवां क्षेत्रीय केंद्र गुरुवार को झांसी में खुला है। वीरांगना नगर पिछौर झांसी में केंद्र के उद्घाटन के बाद कुलपति प्रो. एमपी दुबे ने कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र में स्थापित यह क्षेत्रीय केंद्र आसपास के लोगों को उच्च शिक्षा का अवसर प्रदान करेगा। बोले, अब तक झांसी में विश्वविद्यालय का केवल अध्ययन केंद्र था। इससे लोगों के सामने शैक्षणि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

सपा विधायक विजमा का मुकदमा वापस लेगी सरकार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : धोखाधड़ी के मामले में फंसी प्रतापपुर से सपा विधायक विजमा यादव प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है। प्रदेश सरकार ने मुकदमा वापस लेने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश सरकार से हरी झंडी मिलते ही सहायक अभियोजन निशी रानी मिश्रा ने कोर्ट में मुकदमा वापस करने के लिए अर्जी दाखिल कर दी है। मामले की सुनवाई अब तीन जुलाई को होगी। हालांकि मुकदमा वापस होगा या नहीं यह कोर्ट के विवेक पर निर्भर कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

भरी कचहरी नूतन ठाकुर से बदसलूकी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : वकील नबी की हत्या के आरोप में जेल में बंद दारोगा शैलेन्द्र सिंह की जमानत अर्जी दाखिल करने पहुंची आइजी सिविल डिफेंस अमिताभ ठाकुर की पत्‍‌नी व सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर के साथ जिला न्यायालय में जमकर बदसलूकी की गई। तमाम अधिवक्ता श्रीमती ठाकुर के साथ गाली-गलौज करते हुए धक्का मुक्की करने लगे। जमानत याचिका से संबंधित कागजात भी छीन कर फाड़ने की कोशिश की गई। हालात यह रहे कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

नैनी में युवक की गोली मार कर हत्या

नैनी, इलाहाबाद : नैनी कोतवाली क्षेत्र के अरैल त्रिवेणी पुष्प मार्ग के समीप झाड़ियों में गुरुवार सुबह एक युवक का शव मिला है। युवक की हत्या गोली मारकर की गई थी। पहचान मिटाने के लिए शरीर व चेहरे पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। हत्यारों ने चेहरे के एक हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया था। पास पड़े मिले मोबाइल फोन से युवक की शिनाख्त प्रतापगढ़ जनपद के मिर्जापुर चौहारी थाना रानीगंज का रहने वाला सबीर (35)... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

कानपुर पैसेंजर पटरी से उतरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जंक्शन पर गुरुवार को वाशिंग लाइन पर ले जाते समय कानपुर पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन के दुघर्टनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही अफसरों में खलबली मच गई। आनन-फानन में क्षतिग्रस्त बोगियों को हटवाकर ट्रेन को वाशिंग लाइन रवाना किया गया। गुरुवार सुबह लगभग पांच बजे कानपुर पैसेंजर प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची। यात्रियों के उतरने के बाद ट्रेन को साढ़े छह बज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें