« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

जमानत अर्जी खारिज, नैनी जेल में ही रहेंगे करवरिया

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सपा विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपी बसपा के पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया की जमानत अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी। गुरुवार को सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित कर लिया था। शुक्रवार को अपर जिला जज प्रथम भोपाल सिंह ने जमानत अर्जी नामंजूर करते हुए छह पृष्ठ का निर्णय सुनाया तो कयासों का दौर खत्म हो गया। फिलहाल अब किसी कोर्ट से राहत न मिलने तक पूर्व सांसद कपिलमुनि को नै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 12:58 AM (IST)
        

आतंकी ने भी लगाई थी इविवि की फर्जी डिग्री

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इधर बड़ी संख्या में फर्जी डिग्रियां मिली हैं। बीते एक जुलाई 2014 से 30 अप्रैल 2015 तक 129 डिग्रियां यहां जांच में फर्जी मिल चुकी हैं। इसके अलावा कई विख्यात एवं कुख्यात लोगों ने भी इलाहाबाद विवि की फर्जी डिग्रियों का प्रयोग किया है। इनमें 13 सितंबर 2008 को दिल्ली के सीरियल बम विस्फोट के आरोपी अंसारुल हस्सान ने भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय की फर्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 12:58 AM (IST)
        

जर्जर भवनों में फंसी नौनिहालों की जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भूकंप के झटकों ने नेपाल के साथ भारत को हिला दिया। इसके चलते देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। भविष्य में ऐसी त्रासदी से निपटने के लिए तरह-तरह की योजनाएं बन रही हैं। शासन के निर्देश पर जर्जर इमारतों की पहचान हो रही है, लेकिन किसी का ध्यान बेसिक स्कूलों की जर्जर इमारतों की ओर नहीं जा रहा, जहां नौनिहाल जिंदगी व मौत के बीच अपना समय बिता रहे हैं। अधिकांश परिषदीय विद्यालय ऐसे हैं ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 12:58 AM (IST)
        

ग्राहक या आशिक में उलझी जांच की गुत्थी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : वेश्या का कत्ल किसने और क्यों किया। यह तो अभी तक तय नहीं हो सका है, लेकिन हत्या के पीछे दो तरह की बातें सामने आ रही हैं। मीरा खान की करीबी चंदा का कहना है कि किसी ग्राहक ने मारा है तो दूसरी ने वेश्या ने कातिल को आशिक बताया। उसका कहना था कि वह अक्सर आता था और रात-रात भर रुकता था, लेकिन मारने वाला वही होगा साफ तौर पर नहीं कह सकती है। ऐसे में अब हत्या की गुत्थी उलझ गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 12:58 AM (IST)
        

बेटे को कमर में बांध महिला ने लगाई आग

सहसों, इलाहाबाद : जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र के चिरौड़ा गांव में शुक्रवार की सुबह दिल दहला देने वाली घटना घट गई। पति दिलीप चौरसिया से विवाद के बाद करीब दस बजे अनीता (24) ने अपने दो वर्षीय पुत्र बबलू को साड़ी से कमर में बांध केरोसीन छिड़क कर आग लगा ली। अस्पताल ले जाते समय अनीता की मौत हो गई। बबलू को सहसों स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां वह जीवन और मृत्यु के बीच झूल रहा है। दिलीप दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 08:44 PM (IST)
        

मीरगंज के कोठे पर युवती की हत्या

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शहर स्थित मीरगंज के एक कोठे पर वेश्यावृत्ति में लिप्त मीरा खान नामक युवती की गुरुवार देर रात चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। मामले में लीपापोती करने पर चौकी प्रभारी बादशाही मंडी वीबी सिंह को निलंबित कर दिया गया है। मीरा की करीबी महिलाओं ने एक ग्राहक पर हत्या का आरोप लगाया है, वहीं पुलिस उन्हीं लोगों पर संदेह जता रही है। कोतवाली पुलिस पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 08:28 PM (IST)
        

आज से लैंडलाइन फोन पर होगी मुफ्त बातचीत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीएसएनएल की लैंडलाइन फोन से रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक मुफ्त सेवा शुक्रवार से शुरू हो रही है। इसके तहत बेसिक फोन से बीएसएनएल समेत किसी भी सर्विस प्रोवाइडर के बेसिक फोन या मोबाइल पर मुफ्त बातचीत कर पाएंगे। उक्त जानकारी गुरुवार को बीएसएनएल के महाप्रबंधक मदन मोहन अग्निहोत्री ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि पुराने और नए कनेक्शन वाले भी इसकी फायदा उठा पाएंगे। बी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 04:34 AM (IST)
        

संशोधित, करेली में अतिक्रमण हटाने को लेकर जमकर हंगामा

जासं, इलाहाबाद: नगर निगम का बुल्डोजर गुरुवार को करेली क्षेत्र में गरजा। लेकिन सोलह मार्केट में एक दुकान का टीन शेड के साथ शटर गिरने और हरी मजार के पास घर के बाहर अतिक्रमण हटाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। एक जगह दुकानदारों ने जेसीबी घेर ली। किसी तरह उन्हें शांत कराया गया। नूरुल्ला रोड दस्ता के पहुंचते-पहुंचते लोगों की भारी भीड़ जुटने लगी। बवाल की आशंका होने पर दस्ता वापस लौट आया। अतिक्रमण निरोधी दस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:59 AM (IST)
        

अमेरिका में फर्जीवाड़े के लिए इविवि की डिग्री

धर्मेश अवस्थी, इलाहाबाद : विदेशों में नौकरी तथा वहां नियमित वीजा के लिए 'पूरब के ऑक्सफोर्ड' की फर्जी मार्कशीट व डिग्री से फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। हाल में ही अमेरिका ने एक ऐसा मामला पकड़ा है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से कुछ जरूरी जानकारी नहीं मिली तो अमेरिकी दूतावास की टीम ही विश्वविद्यालय में पहुंच गई। टीम के लिए जांच रिपोर्ट में दर्ज तथ्य चौंकाने वाले रहे। दरअसल, अमेरिका में अधिवास की खातिर नियमित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
        

कपिलमुनि की जमानत अर्जी पर फैसला आज

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपी बसपा के पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया की जमानत अर्जी पर गुरुवार को कोर्ट में जोरदार बहस हुई। मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद जिला अदालत ने फैसला सुरक्षित कर लिया। कपिलमुनि की जमानत पर कोर्ट शुक्रवार को अपना निर्णय सुनाएगी। डेढ़ दशक पहले शहर के सिविल लाइंस इलाके में विधायक जवाहर पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
        

भूकंप पीडि़तों को एक दिन का वेतन देंगे शिक्षक

जासं, इलाहाबाद : नेपाल में आए भूकंप से हुई तबाही में पीड़ितों की मदद के लिए लगातार लोग आगे आ रहे हैं। माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने भी अपना एक दिन का वेतन भूकंप पीड़ितों को देने का निर्णय लिया है। गुरुवार को संगम सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अटल कुमार राय की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। इसमें वित्तीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल संघ के पदाधिकारियों ने भी भूकंप पीड़ितों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
        

व्यवसायी से 7.89 लाख की लूट

मछलीशहर (जौनपुर) : जौनपुर-इलाहाबाद राजमार्ग पर खाखोपुर गांव के पास बदमाशों ने ¨प्र¨टग प्रेस व्यवसायी पीयूष रंजन अग्रवाल से 7 लाख 89 हजार रुपये लूट लिए। यह वारदात गुरुवार की शाम 5 बजे हुई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा देर रात पुलिस लुटेरों की घेरेबंदी में जुटी रही। इलाहाबाद के जार्जटाउन थाना क्षेत्र के लाउदर रोड पर रहने वाले ¨प्र¨टग प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
        

कबाड़ हुआ नीलाम, कोतवाली थाना चमका

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पुलिस थानों में साफ-सफाई और व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए दिए गए आइजी बीबी शर्मा के आदेश का असर दिखने लगा है। आदेश के तारतम्य में गुरुवार को कोतवाली थाने में कबाड़ हो चुके दर्जनों वाहन नीलाम हुए तो परिसर चमक उठा। कंडम वाहनों के हटते ही वहां चूने का छिड़काव हुआ और अब फूल लगाए जाएंगे। कोतवाली थाने में लंबे अर्से से एक कार समेत 114 बाइक रखी हुई थी। जो कबाड़ हो चुके थे। गुरुवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
        

बीमारी से ऊबकर युवक ने दी जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शिवकुटी के जोंधवल मोहल्ले में रहने वाले सचिन यादव नाम के युवक ने गुरुवार की भोर में फांसी लगाकर जान दे दी। वह अपनी बीमारी से परेशान था। सचिन के इस आत्मघाती फैसले से उसके बुजुर्ग मां-बाप और पत्‍‌नी-बच्चे बेसहारा हो गए। जोधवल में रहने वाले सत्यनारायण की मानसिक हालत ठीक नहीं है। उनका पुत्र सचिन (38) दिल्ली में अपने बड़े भाई के साथ रहकर एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
        

संशोधित, करेली में अतिक्रमण हटाने को लेकर जमकर हंगामा

जासं, इलाहाबाद: नगर निगम का बुल्डोजर गुरुवार को करेली क्षेत्र में गरजा। लेकिन सोलह मार्केट में एक दुकान का टीन शेड के साथ शटर गिरने और हरी मजार के पास घर के बाहर अतिक्रमण हटाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। एक जगह दुकानदारों ने जेसीबी घेर ली। किसी तरह उन्हें शांत कराया गया। नूरुल्ला रोड दस्ता के पहुंचते-पहुंचते लोगों की भारी भीड़ जुटने लगी। बवाल की आशंका होने पर दस्ता वापस लौट आया। अतिक्रमण निरोधी दस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
        

संसद में गूंजा गौ-वंश रक्षा का मुद्दा

जासं, इलाहाबाद : फूलपुर के भाजपा सांसद केशव प्रसाद मौर्या ने गुरुवार को सदन में गौ-वंश की रक्षा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि सन 1857 की क्रांति में शहीद मंगल पांडेय ने कारतूस चलाने का विरोध किया था, क्योंकि उसमें गाय की चर्बी लगी थी। शिवाजी ने भी गौ-वंश के हत्यारे को सजा दी थी। सांसद ने कहा कि आजाद के इतने सालों में गौरक्षा पर कानून नहीं बना। यह आश्चर्य जनक है अब इस दिशा मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

हड़ताल समाप्त होने से पहले दौड़ने लगी बसें

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ के आह्वान पर बुधवार की रात से शुरू हुई हड़ताल के समाप्त होने से पहले ही सड़कों पर बसें दौड़ने लगी। हालांकि केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद दोपहर एक बजे हड़ताल समाप्त कर दी गई। राजकीय परिवहन निगम और यूनियन के तनातनी को लेकर चालक और परिचालक सुबह दस बजे से ही बसों को लेकर डिपो पहुंचने लगे। डिपो में बस के पहुंचते ही यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी। मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        

कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य सुधार के प्रयासों में तेजी लाएं

जासं, इलाहाबाद : राज्य पोषण मिशन के अंतर्गत मंडलीय स्तरीय अधिकारियों द्वारा ग्राम सभा गोद लिए जाने तथा वहां कुपोषण को दूर करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की प्रगति समीक्षा हुई। इस दौरान मंडलायुक्त बीके सिंह ने ग्राम स्वास्थ्य पोषण एवं स्वच्छता समिति की नियमित बैठकों में एएनएम तथा आंगनबाड़ी द्वारा गर्भवती एवं किशोरी तथा कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य सुधार के लिए किये जा रहे प्रयासों में तेजी ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 10:13 PM (IST)
        

प्रदेश भर के इंजीनियरों ने सीखे पानी प्रबंधन के गुर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पानी को बचाने के साथ ही उसका प्रबंधन करना बेहद जरूरी है। बिना प्रबंधन के किसी भी वस्तु का भरपूर उपयोग नहीं हो पाता है। पानी इस धरा की सबसे अमूल्य निधि है। उसे बचाएं और लोगों को इस दिशा में सचेत करने की भी जरूरत हैं। यह बात एमनएनएनआइटी के पूर्व निदेशक प्रो. आइसी अग्रवाल ने कही। वह गुरुवार को मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में जल प्रबंधन पर आयोजित तीन दिनी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 10:12 PM (IST)
        

संवैधानिक लोकतंत्र की विफलता था हाशिमपुरा जनसंहार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मेरठ में 1987 में हुआ हाशिमपुरा जनसंहार संवैधानिक लोकतंत्र की विफलता का परिणाम था। उस दौरान द¨रदगी की जो तस्वीर सामने आई थी, उसे शब्दों में बयान करना मुमकिन नहीं है। पूर्व आइपीएस अधिकारी और लेखक वीएन राय का कुछ ऐसा ही कहना है। वह गुरुवार को ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम (एआइडीएफ) तत्वावधान में आयोजित संवैधानिक लोकतंत्र की असफलता विषयक गोष्ठी में अपने अनुभव साझा कर रहे थे। नू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 09:48 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें