Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

तीन दलितों की पीट-पीटकर हत्या

अलीगढ़ : मेड़ के विवाद में बुधवार को वीरमपुर गांव में जमकर खूनी खेल हुआ। लाठी-डंडों व फरसों से लैस गांव के रिटायर्ड होमगार्ड और उसके परिजनों ने एक दलित परिवार के चार लोगों को पीटकर मरणासन्न कर दिया। उन्हें जिंदा ही दफना देने की कोशिश तक की। घायलों को जेएन मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां तीन ने दम तोड़ दिया। एक की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना के बाद तनाव को देखते हुए गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 02:16 AM (IST)
        

रमजान बीत रहा..ईद पर तो खुशी दो

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रमजान के शुरुआत में पानी, बिजली व साफ-सफाई का भरोसा दिया गया था। रमजान पूरे होने को हैं फिर भी सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा सकीं। खाईडोरा में अब भी बूंद-बूंद पानी को लोग तरस रहे हैं। इससे ईद की तैयारियां प्रभावित हो रही हैं। लोगों में इसे लेकर गुस्सा है। खाईडोरा की तकिये वाली मस्जिद की गली में पानी की काफी समय से किल्लत चल रही है। ऊपरकोट से यहां पानी की सप्लाई है, मगर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 02:14 AM (IST)
        

अब पोस्टमार्टम में नहीं होगी देरी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पोस्टमार्टम में अब देरी नहीं होगी। पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस अब तक जो कागज पुलिस लाइंस के बाद जिला अस्पताल दर्ज कराने लेकर जाती थी, उस व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है। बुधवार को प्रभारी सीडीओ शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में पोस्टमार्टम गृह सुधार समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि पुलिस नई व्यवस्था के तहत पुलिस लाइंस के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए कागज सीधे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 02:09 AM (IST)
        

सांस में दिक्कत पर कराएं पीएफटी जांच

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : धूल, प्रदूषण से श्वांस रोग बढ़ रहे हैं। धूमपान से सीओपीडी (क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज) बढ़ रही है। इन रोगों के इलाज के लिए 'हैलो जागरण' में जेएन मेडिकल कॉलेज के क्षय रोग विशेषज्ञ प्रो. राकेश भार्गव ने पाठकों को परामर्श दिया। मेरी उम्र 42 साल है। चलने पर सांस टूटती है। गले से आवाज भी आती है। - कृपाल सिंह, अर्राना आपको दमा हो सकता है। पल्मोनरी फंक्शन टेस्ट (पीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 02:08 AM (IST)
        

प्रिंसिपल की चेन लूट ले गए बाइकर्स

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ये अलीगढ़ पुलिस का ऐसा 'सुस्त' चेहरा है, जिसे कोई नहीं देखना चाहेगा। मंगलवार को दिनदहाड़े 35 लाख की लूट को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि बाइकर्स ने बन्नादेवी थाने से कुछ ही दूरी पर बाइकर्स ने एक महिला प्रिंसिपल की दिनदहाड़े चेन लूट ली। दुस्साहसिक वारदात उस वक्त हुई, जब प्रिंसिपल स्कूल जा रही थीं। घटना के दो घंटे बाद पुलिस मौके पर आई और तहरीर लेकर ऐसी वारदातों पर संजीदगी का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

फैक्ट्री से शटरिंग गायब मालिक-ठेकेदार पर रिपोर्ट

अलीगढ़ : तालानगरी सेक्टर वन में नवनिर्माण फैक्ट्री में शाम को लेंटर के लिए डाली गई शटरिंग रात में चोरी हो गई। शटरिंग मालिक ने फैक्ट्री मालिक व चिनाई ठेकेदार पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। तालानगरी में गांव किढारा वाले रोड पर एडीए कालोनी निवासी चंद्रपाल की फैक्ट्री बन रही है। चंद्रपाल ने गांव इब्राहिमाबाद निवासी सुभाष की लेंटर के लिए एक हफ्ते पहले शटरिंग लगवाई। सुभाष शटरिंग लगाकर मालिक व चिनाई ठेकेदार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:58 AM (IST)
        

मंडी में नीलामी चबूतरों पर आढ़तियों ने किया कब्जा

अलीगढ़ : नगर की उपमंडी में किसानों के लिए बनाए गए नीलामी चबूतरों पर आढ़तियों ने कब्जा कर रखा है, जिससे किसानों को बारिश में गल्ला रखने में परेशानी हो रही है। चबूतरों को खाली कराने के लिए किसानों ने हंगामा किया। हंगामे के बाद एसडीएम को ज्ञापन देकर चार दिन में खाली कराने का अल्टीमेटम दिया है। बुधवार को उपमंडी में नीलामी चबूतरा पर रखे आढ़तियों के माल को हटाकर खाली कराने की मांग करते हुए किसानों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:57 AM (IST)
        

सगे भाइयों में जमकर चले लाठी-डंडे, तीन घायल

अलीगढ़ : कस्बा के मोहल्ला गुड़ियाई में बीतीरात दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व चाकू चले, जिसमें एक महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बाप-बेटे को दीनदयाल अस्पताल भेजा तथा। चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। मुहल्ला गुड़ियाई में नरोत्तम भोला प्रसाद का लड़का घर के बाहर बैठा था, तभी किसी बात को लेकर पड़ौसी के लड़के ने उसे गाली दी। विवाद बढ़ा तो लाठी-डंडे चलने लगे। मारपीट में नरोत्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:56 AM (IST)
        

सड़क किनारे किशोर बेहोश मिला

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र में गाव जमालगढ़ी के निकट देर रात पुलिस को गश्त के दौरान सड़क किनारे एक किशोर बेहोशी की हालत में पड़ा मिला, जिसके सिर पर गंभीर चोट लगी हुई थी। पुलिस ने उसे रात में ही सीएचसी में भर्ती कराया। चिकित्सक विनोद कुमार ने उसका उपचार किया। बुधवार सुबह किशोर के परिजन सीएचसी पहुचे और उसे अपने साथ ले गए। गाव आलमपुर सिंहानी निवासी चंदा ने बताया कि उसका 11 साल का बेटा बौबी मंगलवार शाम को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:56 AM (IST)
        

ट्रैक्टर के नीचे दबकर युवक की मौत

अलीगढ़ : स्टेशन रोड स्थित एक खेत को जोत रहे किसान की ट्रैक्टर के नीचे दबकर मौत हो गई। इस हादसे से उसके परिवार में कोहराम मच गया। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। नगर के मोहल्ला चौकड़ी निवासी नेम सिंह के पास खुद का ट्रैक्टर है। उनके चार बेटे है। टै्रक्टर को उसका दूसरे नंबर का बेटा देवा चलाता है। साथ ही उनका सबसे बड़ा बेटा सुभाष पैंठ चौराहे पर हलवाई की दुकान करता था। दोनों छोटे बेटे पढ़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:55 AM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से दंपती घायल

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र में अलीगढ़-मथुरा मार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से दंपति घायल हो गये। गांव बूढी नागर निवासी सज्जन अपनी पत्नी सपना के साथ बुधवार की रात करीब आठ बजे नगर से दवा लेकर बाइक से लौट रहा था। गंग नहर व गांव तेहरा के मध्य उनकी बाइक को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। परिजन उन्हें उपचार के लिए अलीगढ़ ले गए हैं। सज्जन के गंभीर चोटे आई हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:55 AM (IST)
        

राग-द्वेष रहित भक्ति से मिलती है मुक्ति

अलीगढ़ : कस्बा के मुहल्ला उपाध्याय में चल रही रामकथा में बुधवार को फूलों की होली खेली गई, जिसमें सैकड़ों महिलाओं व पुरुष श्रद्धालुओं ने जमकर होली आनंद लिया। भजनों पर इस कदर झूमे कि भक्ति की बयार चल उठी। इससे पूर्व प्रवचन करते हुए साध्वी सुमन भारद्वाज ने कहा कि राग द्वेष रहित भक्ति ही मनुष्य को मुक्ति दिला सकती है। भगवान को पाने का कलियुग में और कोई साधन नहीं है। संसार में नारी का स्थान सबसे ऊंचा रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:54 AM (IST)
        

जलवायु परिवर्तन रोकने को करें पौधारोपण

अलीगढ़ : क्षेत्र में तलेसरा इंटर कालेज तलेसरा में आईएएसआरडी के चेयरमैन डॉ. केडी गुप्ता ने बच्चों को वृक्षों के कटान से होने वाली हानियां बताई तथा जलवायु परिवर्तन रोकने के लिए वृक्षारोपण पर जोर दिया। विद्यालय प्रांगण में उन्होंने बच्चों के साथ वृक्षारोपण किया। विद्यालय में करीब 400 पौधे लगाये गए। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य डालेश काकरान, हरीबाबू सिंह, ऋषि कुमार, प्रियेंद्र पारव सभी ने सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:54 AM (IST)
        

बिजली कटौती के विरोध में बिजलीघर पर दिया धरना

अलीगढ़ : अघोषित बिजली कटौती व अधिकारियों की मनमानी के विरोध में गांव प्रधान के साथ दर्जनों पुरुष-महिलाओं ने बिजलीघर पर बुधवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। गांव प्रधान ने घोषणा की है कि विद्युत आपूर्ति पूरी तरह दुरुस्त नहीं हो जाती है तब तक बिजलीघर पर धरना जारी रहेगा। धरना-प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची। कस्बा टप्पल एवं देहात के गांवों में अघोषित विद्युत कटौती जारी है। खुर्जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:53 AM (IST)
        

एडीए वीसी को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के (एडीए) के उपाध्यक्ष जेबी सिंह को बुधवार सुबह यहां सीबीआइ (केंद्रीय जांच ब्यूरो) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। मैनपुरी में 2008-10 में हुए 19 करोड़ के मिड-डे-मील घोटाले में वह आरोपी हैं। इस मामले में मैनपुरी में डीएम रहे सेवानिवृत्त हो चुके आइएएस सच्चिदानंद दुबे की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। बुधवार सुबह करीब 10 बजे सीबीआइ इंस्पेक्टर अर्चना सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

एएमयू शिक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के कुलपति जमीरउद्दीन शाह के खिलाफ फेसबुक पर कमेंट करने वाले इतिहास विभाग के शिक्षक को इंतजामिया ने निलंबित कर दिया है। एएमयू के इतिहास में फेसबुक पर किसी के खिलाफ कमेंट करने की यह पहली सजा है। इससे शिक्षकों में खलबली है। कुछ इसे सही ठहरा रहे हैं तो कुछ विरोध में हैं। गुरुवार को होने वाली अमुटा की ईसी बैठक में पर अब सभी की नजरें हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

थाने के सामने युवक को रौंदकर भागा ट्रक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : तहसील कोल से काम निपटा कर घर लौट रहा युवक हादसे का शिकार हो गया। लोधा थाने के सामने ट्रक ने उसे रौंद दिया। लोधा क्षेत्र के गांव नगरिया निवासी राजपाल का बेटा जीतेंद्र (20) बुधवार को किसी कार्य से तहसील कोल आया था। काम निपटाकर दोपहर तीन बजे वो बाइक से घर जा रहा था। परिजनों के मुताबिक, लोधा थाने के सामने पहुंचते ही तेज रफ्तार ट्रक जीतेंद्र को रौंदता हुआ निकल गया। हादसे की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

बाईपास की दो लेन चालू

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गाजियाबाद से अलीगढ़ तक बाईपास का तोहफा नए साल पर तो नहीं मिल पाया, लेकिन अब दो लेन खोल दी गई है। समय से काम पूरा करने के लिए एनएचएआइ (नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया) की ओर से युद्ध स्तर पर कार्य तो चला ही, प्रशासनिक अफसर भी लगातार सक्रिय रहे। करीब दो हजार करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से महानगर को जाम से निजात मिलने की उम्मीद है। फरवरी 2011 में एनएच-91 का बाईपा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 02:07 AM (IST)
        

पानी बचाकर बचाएं पृथ्वी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जल ही जीवन है। जल बचाएं, पृथ्वी बचाएं। जल बचाने के लिए सबको सजग रहना होगा। भू-जल हम सबके लिए अमूल्य धरोहर है। कुछ इस तरह के स्लोगन बोलकर डीएम अभिषेक प्रकाश ने पानी बचाने का संदेश दिया। मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित सभागार में भू-जल संरक्षण पर विचार गोष्ठी में जल संरक्षण को लेकर चर्चा हुई। डीएम ने कहा कि सरकारी प्रयासों के साथ जन सहभागिता जरूरी है। जनमानस को वर्षा जल की प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 02:05 AM (IST)
        

एजेंसी से जुड़े लुटेरों के तार!

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : चेन्नई की रेडिएंट कैश कैरी एजेंसी के कर्मचारी से मंगलवार को 35 लाख रुपये लूट के तार किसी करीबी से ही जुड़े हैं। पुलिस तो कुछ ऐसा ही मान रही है। कारण यह कि पिछले महीने भी इसी एजेंसी के एजेंट से मीनाक्षी पुल के पास 31 लाख रुपये लुटे थे। यह दुर्योग ही है कि पूर्व की वारदात जिस शख्स के साथ हुई थी, रेलवे रोड की घटना में उसका छोटा भाई पीड़ितों में है। दोनों वारदात का वक्त भी एक-स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 02:03 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें