Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

लूट का खुलासा न होने पर करेंगे आंदोलन

अलीगढ़ : अलीगढ़ उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की एक बैठक इंदिरा मार्केट कार्यालय पर हुई। बैठक में अमन ज्वैलर्स के स्वामी और उनके पुत्र के साथ मारपीट कर 30 हजार रुपये की लूट की कड़ी निंदा की गई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि जेल रोड के पास ही शराब के ठेके हैं, जहां शराब पीकर अपराधिक किस्म के लोग व्यापारियों के साथ अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष ज्ञानचंद वाष्र्णेय के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:38 AM (IST)
        

कोहरे ने थामी वाहनों की रफ्तार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ठंड और कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शुक्रवार/शनिवार की रात घने कोहरे ने वाहनों की रफ्तार थाम दी। वाहनों को रेंगते हुए आगे बढ़ना पड़ा। दिन में कोहरा न होने व दोपहर बाद हल्की धूप के बावजूद सर्द हवाओं ने ठिठुरने को मजबूर कर दिया। शनिवार को भी न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले तीन दिनों में ठंड, कोहरे व पाला बढ़ने से लोग परेशान हो उठे हैं। शुक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:37 AM (IST)
        

एएमयू शिक्षकों पर हुई गलत कार्रवाई : डॉ. इलियास

अलीगढ़ : एएमयू ओल्ड ब्वायज की ओर से शनिवार को ओल्ड ब्वायज लॉज में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इसमें चौथी बार एग्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य चुने गए डॉ. मोहम्मद इलियास का गर्मजोशी से स्वागत किया गया है। डॉ. इलियास ने कहा कि यूनिवर्सिटी के शिक्षकों में इस वक्त तकलीफ का एहसास हो रहा है। उनके हितों की अनदेखी की जा रही है। कुछ शिक्षकों पर गलत कार्रवाई की गई है, जिससे वे आहत हैं। 760 रीडर व प्रोफे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:36 AM (IST)
        

आर्थिक विकास में आएगी तेजी

अलीगढ़ : मुस्लिम चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (एमसीसीआइ) ने संसद मे जीएसटी विधेयक पेश करने परा खुशी जताई है। इससे आर्थिक विकास की गति में तेजी आएगी। एमसीसीआइ के निदेशक जसीम मोहम्मद ने कहा कि देश की आजादी के बाद आर्थिक प्रगति क्षेत्र में मोदी सरकार द्वारा संसद में प्रस्तुत किया गया जीएसटी विधेयक न केवल एक महत्वपूर्ण कदम है, जनहित में भी है। इससे टैक्स प्रणाली में आसान होगी। कहा,जीएसटी से राज्यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:36 AM (IST)
        

सपा विधायकों के आश्वासन पर खत्म हुई भूख हड़ताल

अलीगढ़ : आगरा विश्वविद्यालय से मुक्ति पाने के लिए अलीगढ़ मंडल में अलग विश्वविद्यालय की मांग को लेकर डीएस कॉलेज में चल चल रही भूख हड़ताल पांचवें दिन शनिवार को सपा विधायकों के आश्वासन के बाद खत्म हो गई। कोल विधायक जमीरउल्लाह खां व शहर विधायक जफर आलम धरना स्थल पर पहुंचे और आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय की मांग को 15 दिन में वे विद्यार्थियों की मुलाकात मुख्यमंत्री से कराएंगे। विश्वविद्यालय छात्र सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:35 AM (IST)
        

फाइनेंसरों के ठिकाने खुद तलाशेगी सीआइडी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : महाराष्ट्र के किसानों से लाखों की ठगी करके फरार फाइनेंसरों की तलाश करने सीआइडी की टीम जल्द ही अलीगढ़ पहुंचेगी। महाराष्ट्र सीआइडी के सीओ जीआर शैलके ने बताया कि इसके लिए स्थानीय पुलिस को कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं, लेकिन सहयोग न मिलने पर सीआइडी खुद आरोपियों की तलाश करेगी। अभियुक्तों के फुटेज जारी कराए जा रहे हैं। महाराष्ट्र के जिला अकोला के थाना खदान में धोखाधड़ी और ठगी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:34 AM (IST)
        

जरूरतमंदों को गरम कपड़े बांटे

अलीगढ़ : राष्ट्रीय मानव अधिकार व सामाजिक न्याय संघ की ओर से शहंशाबाद रेलवे लाइन किनारे फिरदौस नगर व सुल्तान जहां हास्टल के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को गरम बांटे गए। कड़कड़ाती ठंड में गरम कपड़े पाकर महिला, बच्चे खुश हो गए। संघ की जिला अध्यक्ष साविया खान, जिला सचिव यशपाल बघेल व कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष नफीस शाहीन ने कहा कि झुग्गी झोपड़ी में रह रहे लोगों की चिंता हर किसी को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:34 AM (IST)
        

डॉ. नदीम अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष बने

अलीगढ़ : भाजपा की ओर से चलाए जा रहे सदस्यता अभियान में मुस्लिम समाज के चार दर्जन से अधिक लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संदेश राज के निर्देशन में चलाए गए अभियान में डॉ. नदीम अहमद को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया। संदेश राज ने कहा कि भारत को महाशक्ति बनाने में भाजपा जरूर सफल होगी। अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शहनवाज खान ने कहा कि अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:34 AM (IST)
        

'रक्तदान-एक एहसास' फिल्म का दिखा ट्रेलर

अलीगढ़ : होटल पाम ट्री में शनिवार को सैम लियो शाइन (मीडिया प्रोडक्शन हाउस) की शॉर्ट फिल्म 'रक्तदान-एक एहसास' का ट्रेलर का शुभारंभ कोल विधायक जमीरउल्लाह व नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार सिंह ने किया। डायरेक्टर व सीईओ अली सरदार जाफरी ने कहा कि फिल्म के माध्यम से रक्तदान का संदेश देने की कोशिश की गई है। निर्माता ने कहा, समाज में कोई खून की परेशानी से नहीं मरे। क्योंकि, सैम लियो शाइन का मीडिया प्रोडक्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:33 AM (IST)
        

उतरने में लड़खड़ाया शिवपाल का विमान

जागरण संवाददता, अलीगढ़ : सूबे के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव शनिवार को बाल-बाल बच गए। हुआ यूं कि यहां धनीपुर हवाई पट्टी पर लैंडिंग के वक्त उनका राजकीय विमान लड़खड़ाते हुए एक ओर जाकर तिरछा हो गया। रूह कंपा देने वाले इस नजारे को देखकर उनके स्वागत को पहुंचे समर्थकों की सांसें अटक गईं। इसके पहले, खराब मौसम के चलते उनका विमान करीब 10 मिनट तक आसमान में ही चक्कर लगाता रहा। कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव लख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:32 AM (IST)
        

शेखाझील पर उठाइए व्यंजनों का लुत्फ

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शेखा झील पर प्रवासी पक्षियों को देखने के साथ अब आप व्यंजनों को लुत्फ भी उठा सकते हैं। वन विभाग ने ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए शनिवार को यहां कैफेटेरिया शुरू कर दिया है। इसके प्रबंधन के लिए वन विभाग ने पर्यावरण व पर्यटन विकास समिति से अनुबंध किया है। शेखा झील को पर्यटकों से गुलजार करने के लिए प्रशासन की पहल को वन विभाग ने अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। अभी तक झील... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:28 AM (IST)
        

झूठे और ढोंगी हैं भाजपाई: शिवपाल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि मोदी सरकार छह माह में वादे तो पूरे नहीं कर पाई, अब धर्मातरण का शिगूफा छोड़ दिया। भाजपाई झूठे व ढोंगी हैं। चुनाव के वक्त झूठे वादे करके चुनाव जीत गए। 2017 के चुनाव में सपा पूरे दमखम के साथ प्रदेश में फिर परचम लहराएगी। श्री यादव शनिवार को अलीगढ़ में थे। यहां सपा के जिला कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:25 AM (IST)
        

जापानी मदद से सीवरेज वाटर प्लांट का सर्वे करेगी एएमयू

संतोष शर्मा, अलीगढ़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) और जापान के नगोका यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी ने देश के सभी सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के सर्वे का करार किया है। फरवरी से शुरू हो रहा सर्वे दो साल में पूरा हो जाएगा। इसकी रिपोर्ट से देश के सभी प्लांट की गुणवत्ता और तकनीक का खुलासा होगा। यह भी तय हो सकेगा कि क्या यह दूसरे के लिए उपयोगी हो सकती है? देश में शोधन नीति बनाने में भी इससे मदद मिले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:23 AM (IST)
        

महिलाएं भड़की तो भागा ठेका संचालक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जेल रोड पर शुक्रवार रात सराफ कारोबारी पिता-पुत्र पर हुए हमले के विरोध में शनिवार को महिलाओं ने प्रदर्शन किया। जाम लगाकर इलाके में चल रहा शराब का ठेका बंद कराने की मांग की। भीड़ का आक्रोश देख शराब कारोबारी ठेका बंदकर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को समझा बुझाकर शांत कराया। इंद्रा मार्केट, रेलवे रोड स्थित 'अमन ज्वेलर्स' प्रतिष्ठान के मालिक अमन वाष्र्णेय और उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:21 AM (IST)
        

अभिव्यक्ति में दिखा रंगों का संगम

अलीगढ़ : मदर्स टच स्कूल का वार्षिकोत्सव शनिवार को एसवी कॉलेज के रघुनाथ हाल में मनाया गया। इसमें रंगीन कपड़ों में सजे बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि आरएएफ कमांडेंट अनिल कुमार ध्यानी, मेयर शकुंतला भारती व एसवी कॉलेज प्रबंध समिति सचिव पूनम बजाज ने किया। स्कूल की डायरेक्टर आरती मित्तल ने आए सभी अतिथियों का स्वागत किया। बच्चों ने फूलों का रूप धर खुश र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:20 AM (IST)
        

छात्रों से ज्यादा छात्राओं ने जीते मुकाबले

आइआइएमटी व ओलंपिक संघ की खेलकूद प्रतियोगिता का समापन अलीगढ़ : कैप्टन अब्बास अली की याद में आइआइएमटी व जिला ओलंपिक संघ की ओर से आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हो गया। शनिवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष मजहर उल कमर ने इस आयोजन के लिए आइआइएमटी का धन्यवाद दिया। मुख्य अतिथि कैप्टन नातिन साहिबा खान रहीं। आइआइएमटी के पंकज महलवार ने कहा कि बलिदान देने वालों को एक रस्म के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        

नेताजी को हुई स्कूल की फिक्र, हाल जानने दौड़े

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : माननीय के गांवों में शिक्षा की बदहाली को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया तो वे जाग गए। नेताजी ने अपने आस-पास के स्कूलों का निरीक्षण किया तो कुछ ने जल्द ही व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने का दावा किया। बरौली विधायक दलवीर सिंह शनिवार को अपने पैतृक गांव हीरापुर के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। उन्होंने विद्यालय की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए हर संभव प्रयास करने का संकल्प लिया। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:14 AM (IST)
        

एएमयू छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : आतंकवादियों की गोली का शिकार बने मासूम बच्चों को एएमयू छात्रों ने कैंडल मार्च निकाल कर श्रद्धांजलि दी। छात्रों ने विश्व से आतंकवाद खत्म करने की भी मांग की। कहा, इस्लाम के नाम पर खून खराबा बंद हो। सभ्य समाज में इसकी कोई जगह नहीं है। एएमयू के सीनियर छात्रों ने मौलाना आजाद लाइब्रेरी से कैंडल मार्च की शुरुआत की, जो बाबे सैयद पर खत्म हुआ। मार्च में बड़ी संख्या में शामिल हुए छ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:12 AM (IST)
        

भारतीय संस्कृति को नष्ट होने से रोकें : सुब्रमण्यम

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अनुषांगिक संस्था 'कुटुंब प्रबोधन' के अखिल भारतीय प्रमुख सुब्रमण्यम भट्ट ने पाश्चात्य सभ्यता के प्रभाव में भारतीय संस्कृति को बचाने का आग्रह किया है। वे शनिवार को सुरेंद्र नगर स्थित श्रीराम बैंक्वेट हॉल में आयोजित युवा दंपती परिवार सम्मेलन को मार्गदर्शक के रूप में संबोधित कर रहे थे। मेंगलूर (कनार्टक) से आए सुब्रमण्यम भट्ट ने कहा, भारतीय संस्कृति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

बिस्मिल, अशफाक, रोशन राजेंद्रनाथ को किया नमन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : काकोरी कांड के शहीद रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खां, ठा. रोशन सिंह व राजेंद्र नाथ लाहिड़ी की स्मृति में बलिदान दिवस संत फिदेलिस में हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर आयुक्त शैलेंद्र ंिसह ने शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। छात्र निशांक गोयल ने कार्यक्रम की आवश्यकता पर अपने विचार रखे। कक्षा 10 के छात्र अनसब आमिर खान शहीद रामप्रसाद बिस्मिल की आत्मकथा पे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें