Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

शहर में आज दोपहिया वाहनों पर चार घंटे रोक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : होली को लेकर गुरुवार को पुलिस प्रशासन बेहद चौकन्ना रहा। शुक्रवार को धुलेंडी के दिन भी हुरियारों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक शहर में दोपहिया वाहनों पर रोक रहेगी। बाकी समय में भी अगर दोपहिया वाहन पर तीन लोग चलते दिखे तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। बिना अनुमति के डीजे बजाने पर भी कार्रवाई हो सकती है। इस संबंध में एसपी सिटी ने सभी थानेदारों को निर्देश ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

बाजार बंद, रंग शुरू

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ब्रज क्षेत्र से सटा शहर भी होली की संस्कृति को समेटे हुए है। पूरे देश में होली का जश्न छह मार्च को जरूर है। मगर, शहर एक दिन पहले ही टेसू के फूलों के रंगों से सराबोर हो जाता है। दरअसल, यह होली दुकानदार और व्यापारियों की खास मानी जाती है। गुरुवार को दोपहर बाद शहर का कुछ ऐसा ही मिजाज दिखाई दिया। 12 बजते ही दुकानदारों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। इसके बाद शुरू हो गई हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

एएमयू फिल्म साज में आएंगी निम्मी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अपने जमाने की बेहतरीन अदाकारा निम्मी, 'लंच बाक्स' फिल्म के निर्देशक रितेश बतरा, अभिनेतापीयूष मिश्रा, लेखक जीशान कादरी सहित कई हस्तियां अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आठवें वार्षिक अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 'फिल्म साज 2015' में शिरकत करेंगी। ये महोत्सव 10 से 12 मार्च तक होगा। एएमयू के कल्चरल एजुकेशन सेंटर के फिल्म क्लब सचिव उमैर इफ्तिखार ने बताया कि महोत्सव में सर्वश्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

इमदाद की चाह, फर्जीवाड़े की राह

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : यह तंत्र का कुरूप चेहरा है, जो पूरी व्यवस्था की पोल खोलता है। पढ़ने-लिखने की उम्र में विद्यार्थियों ने इसी तंत्र की शह पर खूब फर्जीवाड़ा किया। अभिभावकों की कमाई से लेकर जाति तक छुपाई। सरकारी इमदाद पाने की आस लिए देश के भविष्य कहे जाने वाले इन विद्यार्थियों की अब पोल खुली है। प्रदेशभर में ऐसे सैकड़ों मामले सामने आए हैं, जिसमें जाति से लेकर आय प्रमाण पत्र तक फर्जी हैं। यहां क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 04:00 AM (IST)
        

तीन शिक्षिकाएं निलंबित, चार का वेतन कटा

जागरण संवादाता, अलीगढ़ : बेसिक शिक्षा विभाग में गुरुजी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोई बिना बताए स्कूल से गायब हो जाता है तो कोई अपने काम को सही तरह से नहीं कर रहा है। कहीं मिड डे मील में खेल हो रहा है। बीएसए एसपी यादव ने स्कूल से गायब रहने पर दो व मिड डे मील में अधिक बच्चों को पंजीकृत दिखाने पर एक शिक्षिकाओं को निलंबित किया है। स्कूल से गायब रहने पर चार शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के निर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:34 PM (IST)
        

एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष ने की ओवैसी से मुलाकात

अलीगढ़ : एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष अब्दुल्ला अज्जाम ने पिछले दिनों ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष व हैदराबाद सांसद असादुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की। अध्यक्ष ने एएमयू से जुड़े कई मामले उनके सामने रखे। ओवैसी से मुलाकात को अध्यक्ष ने फेसबुक पर भी सार्वजनिक किया है। ओवैसी के सामने उन्हें कॉमन यूनिवर्सिटी बिल का तो मुद्दा रखा ही, देश में साप्रदायिक-फासीवादी ताकतों के उदय और सभी स्तरों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:18 PM (IST)
        

एलईडी लाइट से रोशन हो उठा रसलगंज

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रसलगंज चौराहे से लेकर जिला अस्पताल तक का मुख्य मार्ग गुरुवार को एलईडी लाइट से रोशन हो उठा। महापौर शकुंतला भारती व नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार शाम छह बजे बटन दबाकर लाइट का शुभारंभ किया। यहां 19 पोलों पर 38 लाइटें लगी हुई हैं। पहली बार शहर में एलईडी लाइट की रोशनी से जगमग मार्ग देख हर कोई उत्साहित था। नगर आयुक्त ने बताया कि इससे बिजली की काफी बचत होगी। ऑटोकट सि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:15 PM (IST)
        

जहरखुरानों ने पांच यात्रियों को लूटा

अलीगढ़ : होली पर पुलिस की सक्रियता एक बार फिर सवालों में आ गई। जहरखुरानी गिरोह के लुटेरों ने ट्रेन व बस में पांच यात्रियों को निशाना बना लिया। लुटने वालों में तीन एटा के पटियाली के हैं। अकराबाद क्षेत्र के गांव दुभिया निवासी राम सिंह छोटे भाई रामबाबू के साथ गुरुवार को नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से दिल्ली से अलीगढ़ लौट रहे थे। पड़ोसी मुसाफिर ने बातों में उन्हें नशीला बिस्कुट खिला दिया। दोनों भाई खुर्जा स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:15 PM (IST)
        

सवारियों ने झेली बसों की किल्लत

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : होली पर अधिकांश रोडवेज बसें दिल्ली रवाना होने से यहां परिवहन सेवाएं लगभग ठप सी पड़ गई हैं, लोकल रूटों पर बसें दिखाई नहीं दे रही, जो बसें चल भी रही हैं, लंबी दूरी की हैं। मजबूरन यात्रियों को डग्गेमार वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है। सवारियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है। होली का त्योहार भुनाने के लिए अलीगढ़ रीजन से तीन दिन में करीब 1200 रोडवेज बसें दिल्ली रवाना हुई हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

ओजोन सिटी में होली की धूम

अलीगढ़ : ओजोन सिटी की साइट पर होली मिलन समारोह हुआ। ओजोन ग्रुप के रीजनल हेड सुनील मक्कड़ ने सभी ओजोन वासियों को शुभकामनाएं दीं। सभी स्टाफ ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाया और बधाई दी। फिर, होली गीतों पर लोग जमकर थिरके। नीतू चौधरी, सतीश चंद्र शर्मा, केपी शर्मा, विजय बंसल, अतुल तिवारी, नरेश शर्मा, विजय शर्मा, अमित कौशिक, खुशबू गौतम, भावना सिंघल, निष्ठा शर्मा, शुभम अग्रवाल सहित सभी कर्मचारी व अधिकारी मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

बाजार पर बरसे 40 करोड़

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : होली पर रंगों की बौछार से पहले मार्केट गुलजार हो गया। होली का मार्केट 100 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है। होली पर बाजार में करीब 40 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ। गुलाल की थोक बिक्री ने सभी को चौंका दिया। व्यापारियों ने बताया कि इस साल होली का बाजार पिछले वर्ष की तुलना में हलका रहा है। पिछले साल के मुकाबले बिक्री में करीब 10 प्रतिशत की कमी आई है। चीनी के कारोबार में जर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

टोला मुहल्ला में गूंजे देशभक्ति के गीत

अलीगढ़ : वैसे तो होली पर फिल्मी गीतों पर ठुमके लगते हैं, मगर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के टोला मुहल्ला कार्यक्रम का कुछ अलग ही अंदाज था। यहां होली के ब्रज के लोकगीत के साथ देशभक्ति के भी गीत गूंजे। आगरा रोड पर द्वारिकापुरी स्थित आरएसएस के कार्यालय पर दोपहर 12 बजे सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। मुख्य शिक्षक अभय वाष्ण्र्ेाय ने शाखा लगवाई। ललित कुमार ने संघ की प्रार्थना की। इसके बाद भारत माता की जय से पूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:09 PM (IST)
        

सरकारी इमदाद पर तकनीक का घाव

राजेश कुमार सिंह, अलीगढ़ चिकित्सा विज्ञान ने कितनी ही तरक्की कर ली हो, लेकिन इस दर्द की शायद ही कोई दवा बन सकी हो। एक तो कुदरत ने इनका सुहाग छीन लिया, अब आर्थिक तंगी मुंह चिढ़ा रही है। गलती सरकार की नहीं, बैंक की है। राष्ट्रीय परिवार लाभ योजना में लाखों रुपये बैंक को भेजे जा चुके हैं, मगर तकनीक के रोड़े से लाभार्थियों को मदद नहीं पहुंच सकी। झंझावतों से जूझ रहीं महिलाएं अब भी भटक ही रही हैं। किरन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:08 PM (IST)
        

आशीष दे होली मैया..

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : होलिका दहन से पहले पूजन हुआ। दोपहर में महिलाओं ने होलिका की परिक्रमा लगाई। आटे का दीपक बनाकर होलिका माता की आरती की। परिवार के लिए सुख-समृद्धि का आशीष मांगा, जो शाम तक यह क्रम चलता रहा। दुबे पड़ाव, महावीरगंज, द्वारिकापुरी आदि स्थानों पर होलिका को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। कुछ स्थानों पर पूरी होलिका को धोती से लपेटा गया था। होलिका स्थल पर लाइट, झालरें आदि लगाई गई थीं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:08 PM (IST)
        

एएमयू छात्रों ने सीखा कैसा बना ताजमहल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू के आर्किटेक्चर विभाग के हेरिटेज सेल की ओर से पिछले दिनों ट्रेडिशनल एंड मॉडर्न मैटिरियल्स एंड टेक्नीक ऑफ फेकेड एडोरमेंट इन इस्लामिक स्ट्रक्चर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एएमयू छात्रों को नई दिल्ली व ग्वालियर के संरक्षण सलाहकारों ने ट्रेनिंग दी। उन्हें बताया कि कैसे ताजमहल का निर्माण किया गया। हेरिटेज सेल के समन्वयक मुहम्मद फरहान फाजली ने कहा कि हमें अपनी वास्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:07 PM (IST)
        

कैप्टन अब्बास अली पर व्याख्यान कल

अलीगढ़ : देश के जाने-माने इतिहासकार और एएमयू के प्रोफेसर एमिरेट्स पद्मभूषण इरफान हबीब शनिवार को दिल्ली के इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर में पहला कैप्टन अब्बास अली समृति व्याख्यान देंगे। विषय है, 'आजाद हिंद फौज की विरासत'। आजाद ¨हद फौज से जुड़े तमाम तथ्य रोंगटे खड़े करने वाले हैं। फौज का गठन द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 1942 में सिंगापुर और मलाया (अब मलेशिया) में जनरल मोहन सिंह व नेताजी सुभाष चंद्र बो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:06 PM (IST)
        

अवैध संबंधों में खून की होली

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जिस वक्त पुलिस होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को माथापच्ची कर रही थी, उसी वक्त फैक्ट्री मालिक ने अपने भाई के सहयोग से प्रेमिका के पति के दोस्त की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। पति को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी व उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। यह सनसनीखेज घटना क्वार्सी क्षेत्र के ज्वालापुरी में हुई। क्वार्सी क्षेत्र के रावणटीला में विजय शर्मा की फैक्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:06 PM (IST)
        

नगला पूसा में फायरिंग, युवक जख्मी

अलीगढ़ : थाना क्षेत्र के गांव नगला पूसा में गुरुवार देरशाम फाय¨रग हो गई, जिसमें एक युवक जख्मी हो गया। घटना की वजह रंजिश बताई गई है। जितेंद्र पुत्र रामवीर की गांव के कुछ लोगों से रंजिश है। गुरुवार को मोहल्ले के लोग होली की मस्ती में थे। अचानक गांव में फाय¨रग हो गई, जिसमें गोली लगने से जितेंद्र घायल हो गया। फाय¨रग की सूचना उसके भाई विनोद कुमार ने सौ नंबर पर पुलिस को दी। पुलिस गांव पहुंची और घायल को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

लोधा का युवक दिल्ली से लापता

अलीगढ़ : कस्बा लोधा का एक युवक दिल्ली से गायब हो गया। वह दिल्ली में एक दूध की डेयरी पर सेल्समैन का काम करता था। होली के त्योहार पर युवक के घर न आने पर परिजनों का बुरा हाल है। परिजनों के अनुसार भूपेंद्र उर्फ भूरा (20) पुत्र गजेंद्र सिंह निवासी लोधा दिल्ली के अली बिहार में रह कर दूध डेयरी पर काम करता था। वह लगभग एक सप्ताह पहले अपनी बाइक से दूध के लगभग 50000 हजार रुपये लेकर आ रहा था। तभी से युवक का क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

बैंक मैनेजर दंपती से लूट में रिपोर्ट दर्ज

अलीगढ़ : होली की छुट्टी पर गांव आ रहे बैंक मैनेजर दंपती से लाखों रुपये कीमत की ज्वैलरी लूट के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट कराई गई है। बाइक सवार बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम हाथरस मार्ग स्थित तोछीगढ़ बंबा के पास दिया था। बता दें गांव पाताल खेड़िया निवासी रामकुमार सादाबाद की एचडीएफसी बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। बुधवार की शाम पत्नी रेखा सिंह के साथ होली के अवकाश पर स्कूटी से गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें