1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

गहराया बिजली संकट, लोगों में उबाल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बिजली सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए सरकार कुछ भी करे लेकिन पब्लिक को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा। शनिवार को भी शहर के लोगों को बिजली कटौती से जूझना पड़ा। शहर में तीन से चार घंटे ही बिजली कटौती का समय है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा। अघोषित कटौती से लोग परेशान हैं। ऊपर कोट क्षेत्र में शनिवार की शाम को साढ़े चार बजे गुल हुई बिजली दस बजे के बाद आई है। यहां के अमान उल्ला खां ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:56 AM (IST)
        

एएमयू में एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा आज

जागरण संवददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में एमबीबीएस/बीडीएस की प्रवेश परीक्षा रविवार को होगी। एएमयू समेत देश के अन्य शहरों में बनाए गए 141 केंद्रों पर 52 हजार के करीब परीक्षार्थी शामिल होंगे। मुन्ना भाइयों से निपटने की इंतजामिया ने तगड़ी व्यवस्था की है। कैंपस में परीक्षा के दौरान इंटरनेट व वाईफाई सेवा ठप रहेगी। एएमयू में एमबीबीएस परीक्षा के लिए कैंपस में ही 33 केंद्र बनाए गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:56 AM (IST)
        

पत्नी से लड़ने पर मां को किया लहूलुहान

अलीगढ़ : त्रेता युग में श्रवण कुमार ने अपने वृद्ध माता-पिता को कंधे पर रखकर चारों धामों की यात्रा कराई थी। वहीं शनिवार को एक कलियुगी पुत्र अपनी वृद्ध को तब तक पीटता रहा जब तक वह लहूलुहान नहीं हो गई। वृद्धा ने अपने बेटे के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। सीओ ने वृद्धा का डाक्टरी परीक्षण कराते हुए उसके पुत्र के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ये है मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव सहरोई की रहने वाली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:56 AM (IST)
        

कोमल कल्पनाओं को लगे पंख

अलीगढ : बाल रचनाकारों की अपनी पत्रिका 'अभिनव बालमन' द्वारा रामनगर, खैर रोड स्थित एसएसडी स्कूल में 'अभिव्यक्ति 2015' का आयोजन किया गया। इसमें 56 बाल रचनाकारों ने कविता, कहानी और चित्रकला के माध्यम से अपने मनोभावों को अभिव्यक्त किया। चित्रकला में बाल रचनाकारों ने उनके पसंदीदा कार्टून छोटा भीम, कृष्णा, बार्बी डॉल, डोरीमोन आदि विषयों पर चित्रकला बनाई। कहानी में संदर्भदाता पल्लव ने कहानी में पात्र, वात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:49 AM (IST)
        

इंस्पेक्टर की भतीजी के लुटेरे दबोचे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: थाना सिविल लाइन से चंद कदम दूर इंस्पेक्टर की भतीजी एवं शहर विधायक की कोठी के पास कारोबारी से लूट करने वाले दो लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों लुटेरे पहले भी जेल जा चुके हैं। एसएसपी ने पुलिस पार्टी को पांच हजार रुपये इनाम की घोषणा की है। विगत 21 अप्रैल की रात साढ़े ग्यारह बजे कोतवाली इंस्पेक्टर हैदर रजा जैदी की भतीजी महक जैदी एक शादी समारोह से लौट रही थीं,तभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:47 AM (IST)
        

चार साल बाद ईएनटी विशेषज्ञ की नियुक्ति

अलीगढ़: नाक, कान और गले की समस्या से ग्रस्त गरीब मरीजों को अब निजी चिकित्सकों व मेडिकल कॉलेज की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। शासन ने लोक सेवा आयोग से आए ईएनटी विशेषज्ञ की जिला अस्पताल में नियुक्ति कर दी है, जो कभी भी चार्ज संभाल लेंगे। जिला अस्पताल में वर्ष-2010 से व पं.दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में कई साल से ईएनटी विशेषज्ञों के पद रिक्त पड़े हैं। सीएचसी पर भी कोई ईएनटी विशेषज्ञ तैनात नहीं है। इससे सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:46 AM (IST)
        

जलाभिषेक से सरोवर को तारने का संकल्प

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहरवासियों का भागीरथी अभियान अचल सरोवर को खोई हुई विरासत देने के लिए पूरी तरह से संकल्पित हो गया है। अभियान में प्रतिदिन जुड़ने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार को रामघाट से मंगाए गए 10 केन गंगाजल से लोगों ने सरोवर में जलाभिषेक किया। एक साथ सरोवर में जलाभिषेक का ऐसा दृश्य बना जिसे देख लोग गदगद हो उठे। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान ने भी सैकड़ों लोगों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

नेपाल में फंसे अलीगढ़ के कारोबारी

अलीगढ़ : भूकंप की भयावह तबाही में यहां के हार्डवेयर कारोबारी नरेंद्र कुमार गुप्ता भी फंस गए हैं। वे शनिवार को ही काठमांडू पहुंचे थे। हालांकि, वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। मथुरा रोड निवासी कारोबारी नरेंद्र गुप्ता के बेटे दीपू ने बताया कि पिताजी शनिवार सुबह ही काठमांडू पहुंचे थे। दोपहर में अचानक भूकंप आ गया तो सभी लोग घबरा गए। उनसे फोन पर फौरन संपर्क किया। वे ठीक हैं। हालांकि, भूकंप के बाद होटल बंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:30 AM (IST)
        

ट्रेन से गिरे युवक के हाथ-पैर कटे

अलीगढ़ : दादरी से हाथरस जा रहे युवक के साथ यहां रेलवे स्टेशन पर दर्दनाक हादसा हो गया। चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान वो ट्रेन की चपेट में आ गया। उसका एक हाथ और एक पैर कट गया। गंभीर हालत में उसे मेडिकल में भर्ती कराया गया है। हादसे से गुस्साए यात्रियों ने हंगामा भी किया। सादाबाद (हाथरस) निवासी ज्ञानदीप शनिवार रात सवा नौ बजे एचएडी ट्रेन से दादरी से हाथरस जा रहा था। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही वो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:29 AM (IST)
        

गैस एजेंसी कर्मी से पौने दो लाख लूटे

अलीगढ़ : गैस एजेंसी से कैश लेकर गोदाम जा रहे कर्मचारी को जरतौली मोड़ पर बदमाशों ने लूट लिया। फाय¨रग कर बदमाश 1.75 लाख रुपये और चेन लूटकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस लकीर पीटते नजर आयी। जट्टारी पुलिस चौकी के निकट लोकेश गुप्ता की भारत गैस एजेंसी है। एजेंसी से कुछ किमी दूर जरतौली मोड़ पर गोदाम बना रखा है। गांव खेरिया के संजू शर्मा गोदाम इंचार्ज हैं। शनिवार रात आठ बजे संजू शर्मा एजेंसी से 1.75 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:27 AM (IST)
        

फार्मासिस्ट रिलीव, पत्नी से छेड़छाड़ का आरोप

अलीगढ़: महानिदेशक के आदेश पर सीएमओ ने शनिवार को चीफ फार्मासिस्ट जेबी सिंह को रिलीव कर दिया। मगर, इसके बाद जेबी सिंह ने सीएमओ, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस हॉस्पिटल के डॉक्टर व एक कांस्टेबिल पर घर पहुंचकर पत्नी से बदसलूकी व छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। शासन ने पिछले दिनों जेबी सिंह का तबादला जौनपुर कर दिया गया। शनिवार को सीएमओ ने तबादले के आदेश की कॉपी डीएम, एसएसपी व पुलिस अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:26 AM (IST)
        

अचानक नाव की तरह हिलने लगी कुर्सी

जागरण टीम,अलीगढ़:जिन भूकंप ने नेपाल में तबाही मचाकर लाशों के ढेर लगा दिए, उसी भूकंप के झटके उत्तर भारत के साथ अलीगढ़ में भी महसूस किए गये। शनिवार दोपहर करीब 11.45 बजे अपनी रफ्तार से दौड़ रही जिंदगी को यहां भी भूकंप के झटकों से जूझना पड़ा। किसी के घर में बर्तन हिलने लगे तो कहीं पर फर्नीचर व कम्प्यूटर कंपन करते दिखे। किसी ने चक्कर आना महसूस किया तो कीं नाव की मानिंद कुर्सी हिलने लगी। जहां पर भूकंप के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:25 AM (IST)
        

कार की चपेट में आकर किशोर की जान गई

अलीगढ़ : खैर मार्ग पर लोधा थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित नदरोई मोड़ पर एक 11 वर्षीय बच्चे को कार ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। क्षेत्र के गाव नदरोई के महीपाल का 11 वर्षीय पुत्र दिनेश किसी काम से बाहर गया था। वह टेंपो द्वारा अपने घर वापस आ रहा था। गाव के मोड़ पर उतर कर सड़क पार कर रहा था तभी सामने से आ रही एक कार ने टक्कर मार दी। परिजन दिनेश को जिला अस्पताल ले गए जहा डॉक्टरों ने उसे म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

चोरी के माल समेत युवक दबोचा

अलीगढ़ : नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी के सामान सहित एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। कस्बा के अलीगढ मार्ग स्थित पेच ग्राउंड में कुछ लोगों ने एक नशेड़ी युवक को पकड़ लिया। उसके पास चोरी का कुछ सामान भी था। अलीगढ़ मार्ग निवासी राजू एवं नत्थू सिंह ने बताया कि नशेड़ी युवक दिन में ही उनके घरों में घुस गया और लोहे का सामान व कुछ बर्तन चुरा ले गया। बाद में उन्होंने युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

कार की चपेट में आकर किशोर की जान गई

अलीगढ़ : खैर मार्ग पर लोधा थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित नदरोई मोड़ पर एक 11 वर्षीय बच्चे को कार ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। क्षेत्र के गाव नदरोई के महीपाल का 11 वर्षीय पुत्र दिनेश किसी काम से बाहर गया था। वह टेंपो द्वारा अपने घर वापस आ रहा था। गाव के मोड़ पर उतर कर सड़क पार कर रहा था तभी सामने से आ रही एक कार ने टक्कर मार दी। परिजन दिनेश को जिला अस्पताल ले गए जहा डॉक्टरों ने उसे म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

लिफ्ट मांगी और बाइक ले उड़ा

अलीगढ़ : थाना जवां के गांव मीरपुर आ रहे एक युवक को तालानगरी में खड़े एक व्यक्ति को बाइक पर लिफ्ट देना भारी पड़ गया। कस्बा के पास युवक बाइक खड़ी कर सब्जी खरीदने लगा, तभी लिफ्ट लेने वाला उसकी बाइक लेकर भाग निकला। इस मामले की रिपोर्ट के लिए पीड़ित चार दिन से थाने के चक्कर काट रहा है। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। थाना जवां के गांव मीरपुर निवासी सुभाष पुत्र नेम सिंह बुधवार को किसी काम से अलीगढ़ गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

पीड़ित का आरोप, पुलिस नहीं कर रही सहयोग

अलीगढ़ : तीन बच्चों की मा को जबरन उठा ले जाने वालों के खिलाफ कोतवाली पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। परेशान पति ने बच्चों के साथ सीओ खैर से न्याय की गुहार लगाई है। भानौली निवासी तीन बच्चों के पिता ने कोतवाली खैर में सीओ ओपी सिह से गुहार लगाते हुए बताया कि गाव के ही नामजद लोग उसकी पत्‍‌नी को 11 अप्रैल को दवा लेने खैर आते समय जबरिया कार में डालकर कर ले गए हैं। इस मामले में कोतवाली खैर में शिकायत करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

सीडीओ ने जाना कुपोषित बच्चों का हाल

अलीगढ़ : राज्य पोषण मिशन के तहत कमिश्नर द्वारा गोद ले रखे गाव मानपुर खुर्द में शनिवार को जागरूकता शिविर लगा, जिसमें सीडीओ महेंद्र बहादुर ने भाग लिया। उन्होंने कुपोषित बच्चों के अभिभावकों व गर्भवती महिलाओं से पुष्टाहार टीकाकरण आदि के बारे में जानकारी की। इस मौके पर गोदभराई, अन्नाप्राश कार्यक्रम हुआ, जिसमें वितरित किए गए लड्डू हलवा व खीर की सीडीओ ने गुणवत्ता चेक की। बाद में उसका वितरण कराया। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

महिला को बंधक बनाकर दो साल तक सामूहिक दुष्कर्म

अलीगढ़ : कस्बा जलाली निवासी एक व्यक्ति व उसके दो सालों पर नगला मसानी की एक महिला ने बंधक बनाकर दो साल तक सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट कराई है। थाना देहली गेट के नगला मसानी की महिला का आरोप है कि कस्बा जलाली के विश्शी कुशवाह नाम के व्यक्ति से उसकी जान पहचान हो गई, दो वर्ष पहले विश्शी के साथ वह दवा लेने गई। रास्ते में उसने चाय में उसे नशीला पदार्थ पिला दिया। जब उसे होश आया तो वह द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

परशुराम शोभायात्रा निकाली

अलीगढ़ : श्री गंगा सेवा आश्रम समिति के तत्वावधान में टैंटीगाव तिराहा स्थित गंगा मंदिर में मा गंगा जन्मोत्सव मेला व भगवान परशुराम शोभायात्रा निकाली गई, जिसका शुभारंभ अलीगढ की मेयर शकुंतला भारती व भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष मनोज शर्मा ने पूजा अर्चना करके बाद किया। शोभायात्रा कस्बा के टैंटीगाव रोड, सोमना रोड, जट्टारी व अलीगढ़ रोड होती वापस गंगा मंदिर पर आकर समाप्त हुई। मेला कमेटी के अध्यक्ष विजय कांत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें