Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

खून से सींची विवाद की फसल

अलीगढ़ : क्षेत्र में गुरुवार को 20 बीघा खेत में खड़ी विवादित फसल को खून से सींचा गया। इस फसल को लेकर गांव मालव व रामगढ़ी के किसानों में खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें एक युवक की जान चली गई। कई लोग जख्मी हो गए। देर रात तक किसी भी पक्ष से पुलिस को तहरीर नहीं मिली थी। थाना प्रभारी निरीक्षक टप्पल राजवीर सिंह यादव के मुताबिक, रामगढ़ी और मालव के कुछ किसानों में फसल बोने को लेकर तनातनी हो जाती थी। यह विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:50 AM (IST)
        

व्यापारियों का विरोध, महाबली नतमस्तक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गुरुवार को दोदपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करते हुए व्यापारियों ने नगर निगम की टीम को घेर लिया। इस दौरान पीआरओ से नोकझोंक भी हुई। कुछ ही दुकानदारों के आगे लगी टीन गिराककर अभियान की इतिश्री कर दी गई। ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम के संयुक्त निर्देशन में शहर के उन क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, जहां अतिक्रमण के कारण वाहन निकल नहीं सकते। दोदपुर में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:48 AM (IST)
        

गरम तार से सांस नली को जलाते ही रोगी को राहत

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को एक मरीज की सांस की नली को गरम तार डालकर जलाया गया तो देखने वालों की सांसें थम गई। दमा के इस रोगी को पहले सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। नली जलने के बाद राहत महसूस की। यह एक वीडियो का दृश्य था, जिसके जरिये मलेशिया से आए डॉ. जमालुल अजीजी ने जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को इस इलाज के बारे में बताया। यह विधि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:48 AM (IST)
        

दीवानी परिसर में पुलिस की चेकिंग

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : दीवानी परिसर में गुरुवार दोपहर को डॉग स्क्वाड व कई थानों की पुलिस की चेकिंग से अफरा-तफरी का माहौल रहा। दीवानी के गेट नंबर दो पर पुलिस के जवान मुस्तैद थे। पुलिस की कई गाड़ियां दीवानी परिसर में आते देख मुवक्किल सहम गए। डॉग स्क्वाड टीम, सीओ द्वितीय सत्यप्रकाश यादव, प्रभारी निरीक्षक बन्नादेवी कुशलपाल सिंह, कई चौकी प्रभारियों के साथ पूरे दीवानी परिसर में चेकिंग की गई। चेकिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:48 AM (IST)
        

बढ़ी बिजली दरें वापस न ली तो होगा आंदोलन

अलीगढ़ : बिजली दरों में हुई बेतहाशा वृद्धि से व्यापारी खफा हैं। ब्रज औद्योगिक व्यापार मंडल ने चेतावनी दी है कि अगर इस वृद्धि को वापस नहीं लिया गया तो परिणाम भुगतने होंगे। संगठन की बैठक में महानगर अध्यक्ष सौरभ अग्रवाल सिक्स संस ने कहा कि उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने बिजली दरों में बेतहाशा वृद्धि कर दी है, जबकि आपूर्ति पहले से ही गड़बड़ाई हुई है। इससे उद्यमी परेशान हैं। ऐसे में एक बार फिर मूल्य वृद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:48 AM (IST)
        

गरम तार से सांस नली को जलाते ही रोगी को राहत

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को एक मरीज की सांस की नली को गरम तार डालकर जलाया गया तो देखने वालों की सांसें थम गई। दमा के इस रोगी को पहले सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। नली जलने के बाद राहत महसूस की। यह एक वीडियो का दृश्य था, जिसके जरिये मलेशिया से आए डॉ. जमालुल अजीजी ने जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को इस इलाज के बारे में बताया। यह विधि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:40 AM (IST)
        

स्वास्थ्य की अनदेखी न करने की दी सलाह

अलीगढ़ : अलीगढ़ लेडीज क्लब की ओर से आभा रीजेंसी में गुरुवार को महिला स्वास्थ्य गोष्ठी हुई। इसमें महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई। 'आखिर कब तक हम अपने स्वास्थ्य की अनदेखी करते रहेंगे' विषय पर आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि डॉ. अंजुला भार्गव ने महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। उन्होंने कहा कि 40 की आयु के बाद समय-समय पर परीक्षण व व्यायाम जरूरी है। उन्होंने महिलाओं को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:38 AM (IST)
        

जेल फाटक पर पुल के लिए टीम का सर्वे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: जेल फाटक पर पुल बनने से पहले कानपुर से आई इंजीनियरों की टीम ने दूरबीन के जरिये जेल फाटक के आसपास की जगह देखी। दो दिन की जांच-पड़ताल के बाद ये टीम अपनी रिपोर्ट अफसरों को सौंपेगी। 2015 में अलीगढ़ को जेल फाटक पर ओवरब्रिज के रूप में नया तोहफा मिलने वाला है। ओवरब्रिज बनाए जाने की मंजूरी तो पहले ही मिल चुकी थी, मगर इसके निर्माण में जेल प्रशासन रोड़ा बना हुआ था। रेलवे और सेतु निग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:37 AM (IST)
        

महाप्रबंधक से वार्ता विफल, धरना जारी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: नेशनल फेडरेशन ऑफ टेलीकॉम इंप्लॉयज के बैनरतले कर्मचारियों ने तीसरे दिन गुरुवार को भी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएलएनएल) दफ्तर पर धरना दिया। कर्मचारी नेताओं की महाप्रबंधक से वार्ता भी हुई, मगर विफल रही। कर्मचारियों ने शुक्रवार को भी धरना जारी रखने का एलान किया है। धरनास्थल पर जिलाध्यक्ष उदयवीर सिंह व सचिव दिनेश ने महाप्रबंधक पर 13 अगस्त 2013 के समझौते का पालन न करने का आरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:36 AM (IST)
        

कारोबारी लापता, अपहरण की आशंका

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : तीन दिन पहले घर से एटा तगादे के लिए निकले कारोबारी ज्ञानचंद्र मखीजा का कोई अता-पता नहीं है। इससे परिवार के अलावा शहर के सैकड़ों वह लोग भी परेशान हैं, जिनकी उनके पास लाखों रुपये की कमेटी पड़ी थी। बन्नादेवी क्षेत्र की नई बस्ती में रहने वाले 58 वर्षीय ज्ञानचंद्र माखीजा बरसों से कमेटी के कारोबार से जुड़े हैं। शहर के तमाम लोगों की लाखों रुपये की कमेटी उनके पास पड़ी है। 17 नवंबर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:34 AM (IST)
        

फेसबुक पर आपत्तिजनकतस्वीर को लेकर विवाद

अलीगढ़ : सोशल साइट फेसबुक पर पोस्ट की गई एक तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली के शख्स ने इसे पोस्ट किया है। इसकी शिकायत सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराई गई है। मिल्लत बेदारी मुहिम कमेटी के सचिव जसीम मोहम्मद ने शिकायत दिल्ली में 7ए/1 राजपुरा रोड सिविल लाइंस निवासी अशोक अग्रवाल के खिलाफ दर्ज कराई है। जसीम ने कहा है कि तस्वीर इस्लाम धर्म में आस्था रखने वालों की आस्था को भड़काने वाली है। इंस्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

हादसे में किशोर की मौत

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव मीरपुर दहोड़ा के माजरा रायपुर में एक किशोर के रूटावेटर की चपेट में आकर टुकड़े-टुकड़े हो गए। पुलिस ने बुरी तरह चीथड़े उड़े हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। गांव मीरपुर दहोड़ा निवासी 15 वर्षीय नितिन अपने पिता वेदवीर सिंह के साथ ट्रैक्टर से खेत जोतने गया था। पिता ट्रैक्टर चला रहे थे और वह रूटावेटर पर बैठ गया। ट्रैक्टर से कई बार खेत के चक्कर लगाने के बाद अचानक नितिन गिर कर रू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:31 AM (IST)
        

टप्पल में डंके की चोट पर अवैध खनन

रमाकान्त चतुर्वेदी, अलीगढ़ : टप्पल क्षेत्र के गांव घरबरा में यमुना से बालू का अवैध खनन धड़ल्ले से हो रहा है। पुलिस-प्रशासनिक अफसर आंख-कान बंद किए बैठे हैं। जिला प्रशासन ने 30 बीघा जमीन पर खनन का पट्टा दिया है, लेकिन यहां सैकड़ों बीघा भूमि में खनन कर 800 डंपर रोज नोएडा, गाजियाबाद व दिल्ली तक बालू ले जा रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों को आशंका है कि अवैध खनन ऐसे ही होते रहा तो बाढ़ के दौरान बांध के टूटते ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

टेंपो पलटा, कई घायल

अलीगढ़ : थाना क्षेत्र में गांव बरौठा के पास गुरुवार को अतरौली से अलीगढ़ आ रहा एक टेंपो सड़क पार कर रही एक महिला को टक्कर मारते हुए रोड किनारे गड्ढे में पलट गया। हादसे में टेंपो में बैठी कई सवारी घायल हो गई। घायल महिला को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। घटना दोपहर को एक बजे से करीब की है। बरौठा के पास अज्ञात महिला रोड पार करते वक्त टेंपो की चपेट में आ गई। रोड किनारे बने होटलों पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:29 AM (IST)
        

एएमयू को जागीर न समझें भाजपा-सपा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू कुलपति जमीर उद्दीन शाह के विवादित बयान के बाद सपा-भाजपा में हुई जुबानी जंग के बाद कांग्रेस ने भी ताल ठोंक दी है। पूर्व सांसद बिजेंद्र सिंह ने सपा-भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा है कि वे एएमयू को अपनी जागीर न समझें। दोनों पार्टियों ने एएमयू के विकास के लिए ऐसा कुछ नहीं किया, जिस पर वे इतराएं। अलीगढ़ की शान एएमयू को राजनीति का अड्डा बनाने की कोशिश न करें। यहां की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:29 AM (IST)
        

तीन लोग डेंगू की चपेट में

अलीगढ़ : कस्बा में पिछले सप्ताह से महिलाओं सहित तीन लोगों को डेंगू की पुष्टि हुई है, जिससे कस्बे में इस बीमारी को लेकर लोगों में भय बना हुआ है। कस्बा के मोहल्ला अहीरपाड़ा में सोरन सिंह की पुत्री रुक्मिणी (35) इसी मोहल्ला के हरिओम के पुत्र निखिलेश (30) तथा मोहल्ला भीमनगर की हरप्यारी (65) पत्‍‌नी कल्यान सिंह को बुखार की समस्या के चलते रक्त जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। रुक्मिणी व निखिलेश का अलीगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

डीएपी के लिए किसानों का हंगामा

अलीगढ़ : इन दिनों किसानों का गेहू की फसल की बुआई का समय है लेकिन उन्हें डीएपी नहीं मिलने पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को गुस्साए किसानों ने ब्लॉक पर हगामा किया। साथ ही प्राइवेट दुकानदारों पर मनमाने दामों में खाद बेचने का आरोप लगाया। ब्लॉक मुख्यालय पर आए दर्जनों किसानों का कहना था कि उनके खेतों की परेवट हो चुकी है। मगर डीएपी नहीं मिलने से किसानों के खेत नहीं बो पा रहे। खेत बोने में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:27 AM (IST)
        

प्रतियोगिता में विकास, अजय की टीम विजयी

अलीगढ़ : गणित और चेकर्स की कठिन समस्याओं के लिए साफ्टवेयर विकसित करने को मंगलायतन विश्वविद्यालय में साफ्टवेयर कंपटीशन आयोजित किया गया, जिसमें विकास कुमार और अजय सिंह की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन्स के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता में पाच टीमों ने भाग लिया। इसमें छात्रों को दो चुनौतिया देकर उनके हल के लिए साफ्टवेयर विकसित करने को कहा गया। इसमें एक चुनौत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

राजस्व वसूली टीम को दौड़ाया

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव गोकुलपुर में गुरुवार को राजस्व वसूली टीम से बकाएदार व उसके पुत्र ने अभद्रता कर डाली और टीम को गांव से दौड़ा दिया। तहसील की राजस्व वसूली की टीम गुरुवार को संग्रह अमीन गुलवीर सिंह के नेतृत्व में गोकुलपुर गई थी। टीम ने गांव के ही करीब चार लाख रुपये के बकाएदार डिप्टी सिंह से बकाया जमा कराने का दबाव डाला। वसूली टीम का आरोप है कि बकाएदार डिप्टी सिंह व उसके बेटे सोनू ने टीम के सदस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

एमफिल के छात्रों को पीएचडी में दाखिला नहीं

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू के प्रशासनिक भवन के सामने तीन दिन से धरना दे रहे छात्र-छात्राओं को कुलपति जमीर उद्दीन शाह ने यह कहते हुए तगड़ा झटक दे दिया कि एम.फिल के छात्रों को पीएचडी में दाखिला नहीं दिया जाएगा। उन्होंने विकलांग छात्रों को जरूर पीएचडी में रजिस्ट्रेशन करने का एलान किया। एएमयू में एमफिल के छात्र पीएचडी में दाखिला लेने के लिए यूनियन चुनाव से पहले आंदोलन कर रहे हैं। यूनियन चुनाव मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:15 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें