Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

एसवी कॉलेज में छात्रों का धरना

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : महाविद्यालयों में सीट बढ़ाने की माग दिन-ब-दिन जोर पकड़ती जा रही है। अब छात्र-छात्राएं भी मांग को लेकर एकजुट हो गई हैं। छात्रों ने एसवी कॉलेज में धरना दिया। प्रॉक्टर व छात्रों में नोकझोंक भी हुई। आंदोलित छात्रों ने एसीएम प्रथम हिमांशु गौतम को ज्ञापन सौंपा। सोमवार को छात्र नेता जियाउर्रहमान की अगुवाई में एसवी कॉलेज में छात्र नेता अनुज तिवारी, मो. आसिफ , विशाल गौतम, अनुराग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:45 AM (IST)
        

छात्रसंघ के चुनाव टालने की फिराक में इंतजामिया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू छात्रसंघ की घोषणा न होने से छात्र नेताओं का धैर्य जवाब देने लगा है। अब वह खुलकर भी सामने आने लगे हैं। उपाध्यक्ष पद के दावेदार सुल्तान अहमद खां ने कहा है कि इंतजामिया यूनियन चुनाव कराने के मूड में नहीं हैं। कैंपस का माहौल खराब करने के लिए अराजक तत्वों का सहारा लिया जा रहा है। सुल्तान अहमद खां ने बयान में कहा है कि कैंपस में बाहरी युवकों का प्रवेश चिंता का विषय है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

साहब ने किया अपमानित!

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एक होमगार्ड ने डिविजनल कमांडेंट पर बदसलूकी के आरोप लगाए हैं। उसने पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के अलावा लखनऊ भी शिकायत भेजी है। आरोप है कि जातिसूचक शब्द कहकर उसे अपमानित किया गया। डिविजनल कमांडेंट ने होमगार्ड को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। यहां डिविजनल कमांडेंट के पद पर आरके चौरसिया की तैनाती है। उनका दफ्तर जिला कमांडेंट कार्यालय परिसर में ही है। यहीं गेट पर रविवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:39 AM (IST)
        

आजम की हत्या में आरोपी का सरेंडर

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के कासिम नगर में आजम की हत्या के मामले में फरार अभियुक्त ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कासिम नगर में लेन देन के विवाद को लेकर हुए झगड़े में आजम को गोली लगी थी। उसके तयेरे भाई सलमान और हिमायूं भी घायल हुए थे। उपचार के दौरान आजम की मौत हो गई। इस मामले में आजम पक्ष ने मैराज, अनीस, सलीम आदि को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया था। दूसरे पक्ष ने भी तहरीर देते हुए लूटपाट का आरोप लगा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:37 AM (IST)
        

डॉक्टर की पिटाई पर वीसी लॉज घेरा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू के हादी हसन हॉल में रविवार रात इंटर्न डॉक्टर पर हुए हमले में सोमवार को पीड़ित के परिजनों व साथी डॉक्टरों ने कुलपति जमीरउद्दीन का आवास घेरा। डॉक्टर के परिजन कुलपति से मिलने व हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। आरडीए अध्यक्ष भी साथ थे। यहां प्रॉक्टोरियल टीम से इन लोगों की नोकझोंक भी हुई। फ्लैश बैक हाथरस के मधुगढ़ी निवासी डॉ. रवि वाष्र्णेय के पुत्र डॉ. ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

भविष्य का खाता बंद!

अलीगढ़: ये खाते की गजब कहानी है। ऐसी कि सुनहरे भविष्य की खिड़कियां तक बंद पड़ी हैं। किस्सा विद्युत विभाग के 250 संविदा कर्मियों का है। इनकी भविष्य निधि (सीपीएफ) का 80 लाख रुपये हवा में है। पैसा तब जमा होता, जबकि खाते खुलवाए जाते। चार साल बीत चुके हैं। ठेकेदार बेफिक्र है, अफसर भी। ऑडिट में मामला अटका तो गूंज शासन तक हुई। यूपी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल ने प्रकरण को बेहद गंभीर बताते हुए वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:32 AM (IST)
        

बिजली में सुधार फिर भी प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर में पिछले तीन दिनों से बिजली सप्लाई बेहतर हुई है। सोमवार को तो दिन में दो से तीन घंटे की कटौती हुई। लेकिन भाजपाइयों का हंगामा जारी रहा है। भाजयुमो के बैनरतले लोगों ने अ‌र्द्धनग्न होकर बिजली संकट पर हंगामा काटा। महानगर भाजयुमो द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को महानगर अध्यक्ष मनोज शर्मा के नेतृत्व में सासनी गेट चौराहे पर प्रदर्शन किया गया। भाजपाइयों ने अ‌र्द्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

बदले की नीयत से की गई छात्रा अगवा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के भुजपुरा की छात्रा का अपहरण बदला लेने की नीयत से किया गया था। छात्रा के पिता का कहना है कि घटना से कुछ दिन पहले आरोपी युवक ने बेटी का रास्ता रोककर छेड़छाड़ की थी। इस पर बेटी ने उसे थप्पड़ मार दिया था। घटना के 11 दिन बाद भी पुलिस छात्रा का सुराग नहीं लगा सकी है। इलाके में तनाव के चलते पीएसी तैनात है। ठाकुर वाली गली, भुजपुरा निवासी यह छात्रा 22 अगस्त से लाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

कातिलों का कराएगी लाई डिटेक्टर टेस्ट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : टप्पल क्षेत्र में हुई भाजपा नेता ज्ञानी पंडित उर्फ ज्ञानचंद्र शर्मा में नामजद आरोपियों का पुलिस लाई डिटेक्टर टेस्ट कराएगी, ताकि हकीकत सामने आ सके। इस टेस्ट की सुविधा लखनऊ में है। हत्याकांड में नामजद जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर चौधरी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम बनाई गई हैं। एक टीम को लखनऊ रवाना किया जाएगा, क्योंकि उनकी लोकेशन लखनऊ बताई जा रही है। सर्विलांस की मदद भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

मेला देखकर लौटते छात्र को गोली मारी

अलीगढ़ : लोधा क्षेत्र के गांव रसूलपुर में छात्र को बाइक सवारों ने गोली मार दी। घायल हालत में छात्र घर पहुंचा। परिजन उसे मेडिकल कालेज ले आए। गभाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर भुखरावली निवासी दिनेश अतरौली से बीएससी फाइनल कर रहा है। सोमवार देरशाम वह गांव रसूलपुर में दोस्त गगन के साथ देवछठ मेला देखने गया था। यहां उसकी बुआ कमलेश भी रहती है। बुआ से मिलकर वह रात साढ़े 10 बजे गांव लौट रहा था। रसूलपुर हाई-व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

शारजाह के सुल्तान होंगे मेहमान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में 62वा वार्षिक दीक्षांत समारोह 16 अक्टूबर को होगा। 17 अक्टूबर को एएमयू संस्थापक सर सैयद अहमद खां का 197वां जन्मदिन मनाया जाएगा। सोमवार को एएमयू प्रशासनिक भवन के कांफ्रेंस रूम में कुलपति जमीरउद्दीन शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय किया गया कि दीक्षांत समारोह व सर सैयद-डे समारोह के मुख्य अतिथि शारजाह के शासक (अमीर) सुल्तान बिन मुहम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

फंसाया जा रहा अध्यक्ष को

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ज्ञानी पंडित हत्याकांड में जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर चौधरी के फंसने से सनसनी फैल गई है। सोमवार को कई जिला पंचायत सदस्यों ने अध्यक्ष को बेकसूर बताते हुए आरोप लगाया कि उन्हें फंसाया जा रहा है। अध्यक्ष के खिलाफ कानून कार्रवाई न किए जाने की मांग को लेकर वे डीआइजी से भी मिले। डेढ़ दर्जन से अधिक सदस्यों ने दोपहर में जिला पंचायत कार्यालय में बैठक की। जिला पंचायत सदस्य के पति शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:55 AM (IST)
        

कोल्ड स्टोरेज में नहीं मिली बिजली चोरी

अलीगढ़ : खैर के निकटवर्ती गाव रतनपुर स्थित कोल्ड स्टोरेज में सोमवार को आगरा से आई बिजीलेंस टीम ने हर स्तर से मीटर, सीटी, पीटी की जांच की। फौरी तौर पर कोई खामी नहीं मिली है। लेकिन मीटर, सीटी व पीटी को सील कर टीम अपने साथ ले गई है, जिसकी जांच कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले रतनपुर स्थित मा कौशल्या देवी आइस एंड कोल्डस्टोरेज पर अधिक लोड व बिजली चोरी की शिकायत पर विभाग के आला अधिकारियों ने छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:47 AM (IST)
        

कलश यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

अलीगढ़ : नगर के मोहल्ला कटरा पुरानी चौकी से गिहारा समाज सेवा समिति के तत्वाधान में मंगल कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कलश यात्रा के नगर भ्रमण के दौरान बाजारों व मोहल्लों में पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया। बैंडबाजों के साथ निकाली गई कलश यात्रा में भगवान गणेश की झांकी के अलावा माता के स्वरूप कुषमा लालजीत का तमाम भक्तों ने पैर छू कर व जगह-जगह माता की आरती कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:42 AM (IST)
        

परिजनों को पीटा, महिला के कपड़े फाड़े

अलीगढ़ : इगलास कोतवाली क्षेत्र के गाव बास सुदामा में हथियारों से लैस दबंगों ने घर में घुसकर एक परिवार के लोगों के साथ मारपीट की और महिला के कपड़े फाड़ डाले। इस संबंध में पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। बास सुदामा निवासी प्रमोद कुमार का आरोप है कि गाव के कुछ दबंग लोग उसके घर में हमलावर होते हुए घुस आए और एक राय होकर उसके परिजनों के साथ मारपीट की। इस दौरान आई भाभी को भी जमीन पर गिराकर उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:41 AM (IST)
        

पहले ने धोखा दिया तो दूसरे संग भागी युवती

अलीगढ़ : महोबा पुलिस ने करीब डेढ़ माह से लापता किशोरी को गभाना क्षेत्र के टमकौली गांव से उसके प्रेमी के घर से बरामद कर लिया। साथ ही प्रेमी को भी पकड़कर अपने साथ महोबा ले गई। जनपद महोबा के थाना श्रीनगर क्षेत्र से करीब डेढ़ माह पूर्व एक किशोरी अपने पड़ोस में रहने वाले कथित प्रेमी के साथ भाग गई थी। घर से भागकर कुछ दिन गाजियाबाद में रहे। इसी बीच बेरोजगार प्रेमी अपनी प्रेमिका को छोड़कर भाग गया। इस बीच क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:39 AM (IST)
        

विद्युत तार टूटा, करंट से कई ग्रामीण झुलसे

अलीगढ़ : कस्तली गांव में 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार टूटने से कई ग्रामीण करंट का शिकार हो गए। गांव के ट्रांसफार्मर को जाने वाली 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार सोमवार की सुबह अचानक टूटकर 440 वोल्ट की लाइन पर गिर पड़ा, इससे घरों के सभी विद्युत उपकरण फुंक गए एवं उनमें सीधे करंट उतर आया, जिस कारण घर में रखे टीवी, फ्रिज, पंखा, टीवी, कूलर आदि में करंट उतर आया और जिसने भी उन्हें छुआ करंट का शिकार हो गया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:38 AM (IST)
        

एक महीने से बिजली संकट झेल रहे ग्रामीण

अलीगढ़ : तहसील क्षेत्र के गांव कलियानपुर खेड़ा में एक माह से फुंके ट्रांसफार्मर को लेकर ग्रामीणों में रोष है। वहां के लोग एक माह से अंधेरे में रह रहे हैं। कई बार शिकायत के बावजूद भी अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नही दिया है, जिसको लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। गांव के योगेंद्र सिंह, रामबाबू, देवेंद्र सिंह, भगवान सिंह, मोहर सिंह, सतीशचंद्र, तेजसिंह, हरपाल सिंह, राधेश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:37 AM (IST)
        

हाईवे की हालत दगरे से भी बदतर

अलीगढ़ : आखिर कब तक लोग नेशनल हाईवे का दंश झेलते रहेंगे, जो सिर्फ नाम के लिए ही नेशनल हाईवे रह गया है। स्थिति तो इसकी गांव के किसी दगड़े से भी बदतर है। रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। कहीं वाहन फंसे हैं तो कहीं बाइक सवार गिरकर चुटैल हो रहे हैं। नेशनल हाईवे संख्या 93 जिसका परिवर्तित नंबर 509 है। आगरा से मुरादाबाद तक जाता है। आगरा से अलीगढ़ के बीच एकदम बढि़या स्थिति है और टोल टैक्स भी चालू हो गया है। य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:36 AM (IST)
        

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कराया था ज्ञानी का कत्ल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : टप्पल क्षेत्र में भाजपा नेता ज्ञानी पंडित उर्फ ज्ञानचंद्र शर्मा की हत्या सियासी प्रतिद्वंद्विता के चलते जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंह द्वारा कराए जाने का आरोप है। इस सिलसिले में दबोचे गए तीन अभियुक्तों के मुताबिक हत्या के लिए उन्हें सुधीर सिंह ने 20 लाख रुपये की सुपारी दी थी। पुलिस जिला पंचायत अध्यक्ष व दो अन्य शातिरों की तलाश करने का दावा कर रही हैं। टप्पल क्षेत्र के ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:15 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें