Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

मालगाड़ी से जान का खतरा!

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : 19 जून 2011 को अलीगढ़ जंक्शन पर मालगाड़ी का व्हीलब्रेक खुलने से बड़ा हादसा हुआ था, सात लोग मारे गए थे। लगता है, इस हादसे से रेलवे अफसरों ने कोई सबक नहीं लिया। आज भी ऐसी मालगाड़ियां पटरी पर दौड़ रही हैं जिनके के वैगन के दरवाजों को जुगाड़ करके पतले तार से बंद कर दिया जाता है। कहने की जरूरत नहीं कि अगर पतला तार टूट जाए और प्लेटफार्म पर गुजरते समय दरवाजा खुल जाए तो फिर कई लोग अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:24 AM (IST)
        

बदलते मौसम में एलर्जी से बचें

अलीगढ़ : मौसम बार बार रंग बदल रहा है। दिन में गर्मी रहती है और रात सर्द हवा। कभी धूप तो कभी बादल। ऐसे बदलते मौसम में लोग एलर्जिक राइनाटिस का शिकार हो सकते हैं। बड़े हों या बच्चे, जुकाम बुखार जकड़ रहा है। गुरुवार को मेरिस रोड स्थित होटल में ईएनटी सर्जन डॉ. चंद्रेश भाटिया ने बताया कि बदलने मौसम के साथ ही गेहूं कटान के दौरान उड़ने वाली धूल से एलर्जिक राइनाइटिस बढ़ रहा है। फूलों के पराग कण से भी एलर्जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:23 AM (IST)
        

मेरठ के तांत्रिक पर कानूनी शिकंजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : तंत्र-मंत्र के मकड़जाल में फंसकर कंगाल हुई एक महिला की गुहार पर पुलिस ने मेरठ के तांत्रिक समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गुरुवार को पीड़ित महिला एसएसपी से मिली थी। आरोप है कि तांत्रिक ने साढ़े पांच लाख की ठगी की है। कप्तान के निर्देश पर सक्रिय पुलिस ने तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। शहर के देहलीगेट क्षेत्र थाना क्षेत्र के मोहल्ला गोविंद नग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:19 AM (IST)
        

31 दिन की हुई फरवरी!

अलीगढ़: अभी तक तो आपने यही पढ़ा-सुना होगा कि फरवरी 28 दिन (चौथे साल में 29) की ही होती है। लेकिन, बात अलीगढ़ की हो तो यह महीना भी 31 दिन का हो जाता है। आठ शिक्षकों ने तो यही किया। फरवरी में 31 दिन हाजिरी भी लगा मारी। तनख्वाह पाने के लिए हाजिरी प्रपत्र प्रमाणित करने के लिए भेजा तो पोल खुली। बहरहाल, प्रधानाचार्य समेत सभी शिक्षकों का जवाब तलब किया गया है। व्यवस्था बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:16 AM (IST)
        

वाष्णर्ेय मंदिर में 35 को वृद्ध सम्मान

अलीगढ़ : श्री वाष्र्णेय मंदिर में 14वें पाटोत्सव समारोह के छठे दिन गुरुवार को 35 वृद्धों को सम्मानित किया गया। पूर्व मेयर सावित्री वाष्र्णेय को भी सम्मानित किया गया। समारोह में आई सबसे बुजुर्ग 92 वर्षीय भूदेवी वाष्र्णेय की शतायु की कामना की गई। श्री वाष्र्णेय मंदिर सेवा समिति ने समारोहह में प्रत्येक वृद्ध को शॉल ओढ़ाकर सम्मान दिया। उन्हें तुलसी माला, ज्ञान गंगा पत्रिका व श्रीमद् भागवत बीता भी भें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:14 AM (IST)
        

नाच-गा कर मनाई बैसाखी

अलीगढ़ : भारत विकास परिषद की सुंदरम शाखा ने गुरुवार को बस स्टैंड स्थित होटल में धूमधाम से बैसाखी मनाई। प्रांतीय अध्यक्ष दिव्या लहरी और पूर्व अध्यक्ष शशि गुप्ता ने दीप जलाकर उद्घाटन किया। नीना जैन ने गीत के जरिए महावीर स्वामी के आदर्श बताएं। गीता सिंह ने हनुमान जयंती पर प्रकाश डाला। हर्षा अरोरा, भारती डंग, सीमा दुआ के पंजाबी गानों ने सभी का मन मोहा। कार्यक्रम का संचालन सुनीता वाष्र्णेय ने किया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

खेलों का हब बनेगा एएमयू

अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) की शिक्षा के साथ अब खेलों का भी डंका देश-दुनिया में नजर आएगा। यहां की खेल सुविधाएं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की होने जा रही हैं। हॉकी, तैराकी, क्रिकेट हो या बैडमिंटन सभी के लिए शानदार सुविधाएं होंगी। यहां का स्वीमिंग पूल भी अब ओलंपिक साइज का बनने जा रहा है। स्पोर्टस कॉम्पलेक्स एएमयू में एथलेटिक्स ग्राउंड के पास खाली पड़ी जमीन पर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

संगीत का स्वर्णिम दौर गया : रवींद्र जैन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : प्रख्यात संगीतकार रवींद्र जैन ने कहा कि संगीत का स्वर्णिम दौर गुजर चुका है। वर्तमान दौर में संगीत अब बचा ही नहीं हैं। आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि अब संगीत के साथ गालियां परोसी जा रही हैं। संगीतकार जैन अलीगढ़ में रह रहे अपने शिष्य शिवांग जैन से मिलने आए थे। शिवांग कुछ दिन पहले सड़क हादसे में घायल हो गए थे। हालांकि इससे पहले वह अपने पैतृक आवास कनवरीगंज कटरा मोहल्ले मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

गौशाला स्वामी को जमकर पीटा

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव दमुआका में बीतीरात गांव के कुछ लोगों ने गौशाला स्वामी को मारपीट कर जख्मी कर दिया। दमुआका गांव के बाबा घनश्याम दास की प्रेमपुर दमुआका रोड पर गोशाला है। बुधवार की रात वह गायों के पास सो रहे थे। दमुआका गांव के कुछ लोग गौशाला पर आकर बाबा को गाली गलौच देने लगे। बाबा ने विरोध किया तो उन्होंने बाबा पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। नर्सरी की छा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:45 AM (IST)
        

छात्रा का अपहरण, रिपोर्ट

अलीगढ़ : कोतवाली के ग्राम मानचूहरा की एक छात्रा के अपहरण का मामला दर्ज कराया गया है। ग्राम मानचूहरा के एक व्यक्ति का कहना है कि उसकी बेटी साथिनी के एक स्क ल में कक्षा नौ में पढ़ रही है। वह रोजाना की तरह 16 अप्रैल को गांव से स्कूल आई थी। स्कूल से वापसी में जाते समय दो लोग जबरन खींचकर बुलेरो में बिठाकर भगा ले गए। इस घटना के संबंध में पप्पू निवासी मान जोगपुरा व हम्बीर निवासी ग्राम सतलापुरा के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:44 AM (IST)
        

मानदेय नहीं मिलने पर भड़कीं आशाएं

अलीगढ़ : बिजौली स्थित सीएचसी में तैनात तमाम आशाओं को पिछले एक वर्ष से मानदेय नहीं मिला है, जिसको लेकर आशाओं ने सीएचसी पर हंगामा खड़ा कर दिया और अधीक्षक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। यहां की आशाओं को पिछले एक वर्ष से डिलीवरी, नसबंदी आदि का भुगतान नहीं हुआ है। आशाओं का आरोप है कि सीएचसी प्रभारी भुगतान देने के नाम पर अपना कमीशन मांगते हैं। कमीशन नही देने के कारण डाक्टर ने उनका पूरा भु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:44 AM (IST)
        

शराब लेकर गोरखपुर गया ट्रक रास्ते से हुआ गायब

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के गाव अहमदपुरा स्थित शराब फैक्ट्री से ब्राडेड शराब लेकर गोरखपुर जा रहा ट्रक रहस्यमय ढग तरीके से रास्ते से गायब हो गया है। एक सप्ताह से चालक और मालिक से कोई संपर्क नहीं हो सका है। ट्रासपोर्ट कंपनी के मैनेजर ने दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। अलीगढ़ के निरजनपुरी निवासी अशोक कुमार तिवारी की ईस्ट इडिया के नाम से ट्रासपोर्ट कंपनी है। उनके यहा से ट्रकों में बाहर के लिए माल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:44 AM (IST)
        

बहन पर रखता था बुरी नीयत

अलीगढ़ : थाना पुलिस ने तीन दिन पहले करहला रोड पर हुए सेल्समैन सचिन हत्याकांड से पर्दा हटा दिया है। उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी। घटना को अंजाम उसके साथी ने ही दिया था। वह धोखे से उसे सिंकदराराऊ क्षेत्र में अपनी ननिहाल में कार्यक्रम में शामिल होने का बहाना बनाकर ले गया था। आरोप है सचिन उसकी बहन पर बुरी नीयत रखता था। फ्लैश बैक थाना गांधी पार्क क्षेत्र के गांव बौनेर निवासी सचिन (22) पुत्र रोशनला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:43 AM (IST)
        

मंगलायतन विश्वविद्यालय में शुरू होगा मंगलवाणी एफएम रेडियो

अलीगढ़ : मंगलायतन विश्वविद्यालय का एफएम कम्युनिटी रेडियो 'मंगलवाणी' जल्द ही शुरू होगा। विश्वविद्यालय को एफएम ब्रॉडकॉस्ट के लिए हाल ही में संचार एवं आईटी मंत्रालय ने 90.4 मेगाह‌र्ट्ज की फ्रीक्वेंसी मंजूर की है। इसके साथ ही मंगलायतन विवि देश के उन चुनिंदा विवि में शामिल हो गया है जिनके पास इस प्रकार की सुविधा उपलब्ध है। एफएम पर प्रसारण करने के लिए शिक्षकों और छात्रों की एक वृहद टीम को प्रशिक्षण दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:43 AM (IST)
        

खौलते दूध के भगोना में बच्चा गिरा, मौत

अलीगढ़ : कस्बा के एक बर्तन दुकानदार के दो वर्षीय पुत्र की खौलते दूध के भगोना में गिरने से मौत हो गई। यह बच्चा अपनी मां के साथ दिल्ली ननिहाल में देवी जागरण के कार्यक्रम में शामिल होने गया था। कस्बा में ईश्वरी प्रसाद की बर्तन की दुकान है। उनका पुत्र बंटी चलाता है। बताते हैं कि बंटी की पत्‍‌नी अपने मायके दिल्ली गई थी, जहा देवी जागरण का आयोजन होना था। बताते हैं कि वह मायके में अपने काम में व्यस्त हो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:41 AM (IST)
        

जहर खाकर युवक ने की आत्महत्या

अलीगढ़ : कस्बा के एक युवक ने एक्सप्रेस वे पर नशीला पदार्थ खाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। कस्बा के नई बस्ती रावण टीला निवासी युवक की शादी करीब 12 साल पहले खैर क्षेत्र के गांव शिवाला से हुई थी। युवक के तीन बच्चें भी हैं। उसका खुशी-खुशी जीवन यापन चल रहा था। एक सप्ताह से उसके घर में गृह क्लेश शुरू हो गई। दो दिन पहले उसने अपनी पत्नी के ऊपर पेट्रोल छिड़क दिया था ले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:41 AM (IST)
        

सीबीआइ ने की छर्रा सीएचसी में छानबीन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एनआरएचएम घोटाले की जांच में जुटी सीबीआइ टीम ने गुरुवार को छर्रा सीएचसी पर छानबीन की। वहां बंद कमरे में कई दुकानदारों से घंटों पूछताछ की गई। इस दौरान हेल्थ अफसरों और कर्मचारियों को दूर ही रखा। स्वास्थ्य महकमे के इस सबसे बड़े घोटाले के तार छर्रा सीएचसी से भी जुड़े लगते हैं। सीबीआइ ने छर्रा सीएचसी के पूर्व अधीक्षक व एक अपर शोध अधिकारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर रखी है। सीबीआइ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

सराफा कारोबारी को सरेशाम लूटा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर में बेखौफ घूम रहे बदमाशों ने जेल फाटक के निकट दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। गुरुवार देरशाम दुकान बंद कर घर लौट रहे सराफा कारोबारी को तमंचा दिखाकर नगदी और जेवर से भरा थैला लूट लिया। पीड़ित ने घटना के संबंध में बन्नादेवी थाने में तहरीर दी है। सासनीगेट क्षेत्र की एडीए कालोनी, पला रोड निवासी अशोक कुमार की बरौला में सराफ की दुकान है। गुरुवार देरशाम आठ बजे अशोक दुकान ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

सम्मान के साथ खत्म हुआ महाधिवेशन

अलीगढ़ : अलीगढ़ विद्युत व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित उत्तर प्रदेश इलेक्ट्रिकल कांट्रैक्टर एवं मर्चेट्स वेलफेयर एसोसिएशन का महाधिवेशन एवं निर्वाचन प्रक्रिया सबका सम्मान कर खत्म हुआ। संचालक अनिल राज गुप्ता ने बताया कि प्रांतीय सभा में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर वीरेंद्र सिंह, धर्मवीर सिंह, सत्यवीर सिंह, बनारस से आए प्रांतीय अध्यक्ष श्याम मल्होत्रा,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

वाष्णर्ेय मंदिर में प्रतिभाएं सम्मानित

अलीगढ़ : श्री वाष्र्णेय मंदिर के अक्रूर भवन में 14वें वार्षिक पाटोत्सव के पांचवे दिन बुधवार को 210 बाल प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। चिरंजी लाल इंटर कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल इसमें मुख्य अतिथि थीं। बाल सम्मान समारोह में कक्षा एक से आठवीं तक के विभिन्न स्कूलों के उत्कृष्ट बच्चों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। उन्हें गिफ्ट व सर्टिफिकेट भी दिए गए। समारोह सम्पन्न होने के बाद कृष्णलीला में कृष्ण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:55 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »