अलीगढ़

  • दिल्ली-हरियाणा की दूरी होगी कम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ से दिल्ली सहित हरियाणा की दूरी कम होने वाली है। पलवल- टप्पल, अलीगढ़ (राजमार्ग संख्या- 22ए) को दो से चार लेन करने की तैयारी है। नौ सौ करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट के पूरा होने पर यहां के उद्योग जगत को भी रफ्तार मिलेगा। निर्यातकों को बाहरी देशों से बायर्स बुलाने में अब मुंह नहीं ताकना पड़ेगा। दिल्ली से यमुना एक्सप्रेस-वे होकर सीधे चार लेन सड़क होते हुए अलीगढ़ तक पहुंचने ... और पढ़ें »

  • जेडएच कॉलेज में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:56 AM (IST)

    अलीगढ़ : एएमयू के जेडएच कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों की सुविधा के लिए रेजीडेंशियल कोचिंग एकेडमी में गेट, आईईएस और सिविल सर्विसेज की ऑनलाइन क्लासेज शुरू की गई। शुक्रवार को सहकुलपति ब्रिगेडियर एस अहमद अली ने इनका उद्घाटन किया। कैसर हफीज ने कहा कि वह विश्वविद्यालय प्रशासन को अपना पूरा सहयोग प्रदान करेंगे। रेजीडेंशियल कोचिंग एकेडमी के निदेशक डॉ. मुहम्मद कलीमउद्दीन अहमद ने छात्रों स... और पढ़ें »

  • नेत्रहीन कलाकारों ने रोशन की महफिल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:54 AM (IST)

    अलीगढ़ : नुमाइश के कोहिनूर मंच पर उतरे मुंबई के नेत्रहीन कलाकारों ने सुरों की ऐसी महफिल सजाई कि सुनने वाले देररात तक झूमते रहे। सदा बहार गीतों को इन कलाकारों ने नए अंदाज से पेश किया तो श्रोता दंग रह गए। उड़ान बैंड के कलाकारों ने देररात तक यूं ही समां बांधे रखा। कोहिनूर मंच पर शुक्रवार रात कार्यक्रम के विधिवत शुभारंभ के बाद उड़ान बैंड के डायरेक्टर दीपक सोनी ने किशोर कुमार के गीत से महफिल को सजाना श... और पढ़ें »

  • हादसों में सबसे ज्यादा विकृत हो रहे चेहरे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:51 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : हड्डी टूटने की घटनाएं अक्सर तब होती हैं, जब लोग झगड़ा करें या ऊंचाई से गिर गए हों, लेकिन अब ऐसा नहीं हैं। सड़क हादसों में जबड़े ज्यादा टूट रहे हैं। ऐसे मरीजों का इलाज भी सर्जरी के जरिये एएमयू के डेंटल कॉलेज में सकुशल हो रहा है। इस सर्जरी को बढ़ावा देने और लोगों में इसके प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से हर साल 13 फरवरी को विश्व भर में ओरल एंड मैक्सिलो फेशियल सर्जस डे ... और पढ़ें »

  • केंद्रीय मंत्री नकवी से मिले एएमयू छात्र

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:50 AM (IST)

    अलीगढ़ : एएमयू छात्रों के एक दल ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से दिल्ली में मुलाकात की। छात्रों ने एएमयू के अल्पसंख्यक स्वरूप के दर्जे की बहाली के लिए उनका समर्थन मांगा। छात्रों छात्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे खुद एएमयू के अल्पसंख्यक दर्जे के पक्ष में हैं। इस बारे में वे प्रधानमंत्री से मिलेंगे और सुप्रीम कोर्ट में भी शपथ पत्र देंगे। दिल्ली जाने वाले छात्रों में फईम अख्तर,... और पढ़ें »

  • हनुमनथप्पा को दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:46 AM (IST)

    अलीगढ़ : सियाचीन के हिमस्खलन में शहीद हनुमनथप्पा कोप्पड़ को श्रद्धांजलि देने के लिए शिक्षण संस्थाओं में शोकसभाएं आयोजित की गईं। दिल्ली पब्लिक स्कूल : विद्यार्थियों व अध्यापकों ने दो मिनट का रखकर उनकी आत्मा की शाति की कामना की। शोक सभा में वाइस प्रिंसिपल चंद्रशेखर शर्मा, प्रिंसिपल पल्लवी उपाध्याय व पूरा स्टाफ मौजूद था। जीडी पब्लिक स्कूल : स्कूल में आयोजित शोक सभा में विद्यार्थियों को हनुमनथप्पा ... और पढ़ें »

  • सब्र कीजिए, मिलेंगी निजी अस्पताल जैसी सुविधाएं

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:44 AM (IST)

    विनोद भारती, अलीगढ़ : पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में निजी अस्पतालों की तर्ज पर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अधिकारी एनएबीएच (नेशनल एक्रीडेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल) से मान्यता हासिल करने की कवायद में जुटे हैं, मगर यूपीएचएसएसपी (उत्तर प्रदेश हेल्थ सिस्टम स्ट्रेंथिंग प्रोजेक्ट) की सर्वे रिपोर्ट में मानकों पर खरा उतरने के लिए अभी 29 कमियों को दुरुस्त करना होगा। ये कमियां अन्य अ... और पढ़ें »

  • दिल्ली के सुमित बने अलीगढ़ केसरी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:42 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ महोत्सव-2016 में खेल महोत्सव के तहत 'केसरी अलीगढ़ महोत्सव' कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उद्घाटन मुख्य अतिथि डीएम डॉ. बलकार सिंह ने फीता काटकर किया। कुश्ती दंगल नौ वर्गभार में हुआ। डीएम ने अलीगढ़ के पहलवानों को नुमाइश की ओर से कुश्ती मैट स्टेडियम को देने की घोषणा की। विजेता व उपविजेता को 10-10 हजार रूपये और ज्यादा नगद इनाम देने का ऐलान किया। कुश्ती में वि... और पढ़ें »

  • उद्योग की रह गई झोली खाली

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:40 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ताला व तालीम के लिए मशहूर शहर के उद्योग जगत की आंखें अखिलेश सरकार पर टकटकी लगाए थीं। एक बार फिर बजट में किसी भी तरह का राहत न देते हुए अखिलेश भैया ने उद्योग जगत को झटका दिया है। जिस जिले से सपा के चार विधायक हों, उस जिले के हाथ कुछ न आना भी हास्यास्पद है। इसमें कुछ विधायक तो सीधे तौरपर उद्योग जगत से जुड़े हैं। अपना शहर मशहूर तो ताला और तालीम के लिए है, भले ही यहां हार्डवे... और पढ़ें »

  • एएमयू छात्रों ने थाना घेरा, आरोपी को गिरफ्तार करो

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:39 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शमशाद मार्केट में एएमयू छात्र खालिद पर हुए जानलेवा हमले में एएमयू छात्रों ने शुक्रवार शाम को थाना घेर लिया और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। इंस्पेक्टर ने आश्वासन दिया कि हर हाल में आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। दबिश जारी हैं। खालिद पर जानलेवा हमले में आठ युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है, जबकि सभी आरोपियों प... और पढ़ें »

  • भाजपा की किसान पंचायत में योजनाओं पर विमर्श

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:19 AM (IST)

    अलीेगढ़ : न्याय पंचायत बरौली के ग्राम नगला गिरधारी में भारतीय जनता पार्टी मंडल गंगीरी की किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पार्टी नेताओं ने किसान भाइयों से चर्चा कर केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं के बारे में बताया। भारतीय जनता पार्टी की मंडल गंगीरी अंतर्गत न्यायपंचायत बरौली के ग्राम नगला गिरधारी में शुक्रवार को किसान पंचायत संपन्न हुई। जिसमें मंडल प्रभारी भाजयुमो प्रां... और पढ़ें »

  • साईं महोत्सव मनाया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:17 AM (IST)

    अलीगढ़: गौंडा में साई बाबा की 7वीं साई परिक्रमा महोत्सव गौंडा में बड़े धूमधाम से मनाया गया। आज गौंडा साई मंदिर पैंठ बाजार में वसंत पंचमी के अवसर पर परिक्रमा का कार्यक्रम हुआ, जिसका उद्घाटन ब्लाक प्रमुख प्रदीप चौधरी गौंडा के द्वारा फीता काट कर किया गया। इस परिक्रमा में साई भक्तों की भीड़ काफी थी, जिसमें पुरुष महिला बच्चे सभी ने 108 परिक्रमा लगाई। इस अवसर पर पंकज साई, राजू मोनिड़ा, घनश्याम उर्फ धंशू,... और पढ़ें »

  • अध्यापक का अपहरण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:53 AM (IST)

    अलीगढ़: खैर थानान्तर्गत गाव निवसानी निवासी अध्यापक का कॉलेज जाते समय अपहरण हो गया। परिजनों की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया है। कोतवाली पुलिस तलाश में जुटी है। खैर थाने के गाव निवसानी निवासी सुभाष पुत्र रामस्वरूप उम्र 50 वर्ष संकट मोचन इंटर कालेज मादक में अध्यापक है, रोजाना की भाति शुक्रवार की सुबह लगभग नौ बजे अपनी बाइक स्पेंडर द्वारा कॉलेज गए थे, लेकिन वह कॉलेज नहीं पहुंचे। परिजनों के ... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:52 AM (IST)

    अलीगढ़: गंगीरी के दादों क्षेत्र के गांव में खिरीरी मस्तीपुर निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। पुलिस उसे सड़क हादसे में मौत मान रही है। थाना दादों क्षेत्र के गांव खिरीरी मस्तीपुर निवासी 30 वर्षीय रनवीर पुत्र नत्थू सिंह पड़ोसी गांव ककराली में गुरुवार की रात दावत खाने गया था। दावत खाने के बाद वह गांव वापस आ रहा था। रास्ते में उसको किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी और उसकी मौके पर ही मौ... और पढ़ें »

  • वसंत पंचमी पर ज्ञान दायिनी मां का पूजन-अर्चन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:48 AM (IST)

    अलीगढ़ : वसंत पंचमी का पर्व शुक्रवार को कस्बा समेत क्षेत्र भर में पूरे उल्लास व श्रद्घा के साथ मनाया गया। इस मौके पर ज्ञान दायिनी मां सरस्वती का पूजन-अर्चन कर उनसे ज्ञान का वर देने की प्रार्थना की गई। क्षेत्र के भरतरी स्थित हरे कृष्णा पब्लिक स्कूल में वसंतोत्सव पूरे उल्लास के साथ मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने मां सरस्वती की पूजा करने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर प्रबंधक कप्त... और पढ़ें »

  • सियाचिन के शहीदों को दी गई श्रद्धाजलि

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:46 AM (IST)

    अलीगढ़ : सियाचिन ग्लेशियर में बर्फ के नीचे दबने से शहीद हुए भारतीय सेना की मद्रास रेजीमेंट के जांबाज लास नायक हनुमनथप्पा सहित दस जवानों को मंगलायतन विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों ने शुक्रवार को श्रद्धाजलि दी। इस अवसर पर दुर्गम स्थानों पर तैनात सैनिकों के साथ एकजुटता भी प्रकट की गई। कुलपति डॉ. सुरजीत पाबला ने सियाचिन की विपरीत परिस्थितियों का जिक्र करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जान ... और पढ़ें »

  • बेहतर तालमेल से होता है समस्याओं का समाधान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:44 AM (IST)

    अलीगढ़ : पत्रकार, प्रशासन व जनप्रतिनिधि जनता का ही काम करते हैं। तीनों के मध्य बेहतर तालमेल से समस्याओं का निराकरण बखूबी किया जा सकता है। यह बातें उपजिलाधिकारी रविप्रकाश श्रीवास्तव ने वसंत पंचमी मेले के उपलक्ष्य में नगर के अलीगढ़ मार्ग स्थित किशनजी मैरिज होम में पत्रकारों के सम्मेलन के दौरान व्यक्त की। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप जलाकर किया। सम्मेलन ... और पढ़ें »

  • हादसे रोकने की संभावनाएं तलाशने पहुंची कमेटी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:42 AM (IST)

    अलीगढ़ : बरौली विधायक दलवीर सिंह ने हाईवे पर गभाना बाईपास के बरौली चौराहे पर आए दिन होने वाले सड़क हादसों की रोकथाम के लिए अंडरपास बनवाए जाने की प्रमुख सचिव लोकनिर्माण विभाग से मांग की है। मांग को लेकर शुक्रवार को विभाग की एक हाईपावर कमेटी ने एनएचआई के अफसरों को साथ लेकर हादसों को रोकने के उपायों व संभावनाओं पर ग्रामीणों से चर्चा करने के साथ जांच-पड़ताल भी की। गौर हो कि हाईवे पर बरौली चौराहा सड़क ह... और पढ़ें »

  • आधार कार्ड नहीं तो काट दिए कनेक्शन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:43 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रामघाट रोड स्थित गैस एजेंसी के फैसले को तुगलकी बताकर उपभोक्ताओं ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संजय चौधरी से लिखित शिकायत की। उपभोक्ताओं का आरोप था कि बिना आधार कार्ड के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। कोई नोटिस भी नहीं दिया गया। सचिव ने एजेंसी संचालक को नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। सुनवाई 16 फरवरी को है। श्रृंखला फाउंडेशन ट्रस्ट के निदेशक अधिवक्ता ब्रजमोहन शर्मा गैस ... और पढ़ें »

  • गे-सेक्स स्कैंडल पर बनी फिल्म से गरमाया एएमयू

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:42 AM (IST)

    जागरण संवाददता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे श्रीनिवास रामचंद्र सिरास पर बनी फिल्म 'अलीगढ़' 26 फरवरी को रिलीज होने जा रही है, लेकिन उससे पहले ही कैंपस गरमा गया है। फिल्म के ट्रेलर ने ही छात्रों में नाराजगी पैदा कर दी है। छात्रों ने 20 फरवरी को फिल्म के विरोध का एलान किया है। छह साल पहले सुर्खियों में आया गे-सेक्स स्कैंडल अब बड़े पर्दे पर नजर आएगा। हंसल मेहता निर्देशित फिल्... और पढ़ें »

(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें