1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

बिजली संकट से मिलेगा छुटकारा

अलीगढ़ : पूर्व एमएलसी विवेक बंसल ने सोमवार को बिजली की समस्या को लेकर मुख्य अभियंता बीएस गंगवार से किसानों संग मुलाकात की। उन्हें बताया कि धनीपुर इलाके के गांव अनवराबाद में विद्युतीकरण न होने से यहां के लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है । हरदुआगंज के निकट जटपुरा ग्राम में कम क्षमता का ट्रांसफार्मर होने के कारण इस क्षेत्र में वोल्टेज व ब्रेक डाउन की समस्या है। मुख्य अभियंता ने समस्या समा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        

विवादित दुकान पर सपाइयों का कब्जा

जागरण संवाददता, अलीगढ़ : सपाइयों ने मेडिकल रोड स्थित एक दुकान पर कब्जा कर पार्टी के कैंप कार्यालय का बैनर लगा दिया। इसके बाद कुछ हथियारबंद वहां बैठा दिए गए। इस दौरान हंगामा भी हुआ और पुलिस तमाशबीन बनी रही। सिविल लाइंस क्षेत्र के मेडिकल रोड पर आंध्रा बैंक की शाखा के पास पक्की दुकान है। इस दुकान पर कुछ साल पहले तक सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष सैयद जावेद अजीज का भांजा बैठता था। उसके साथ न्यू सर सैयद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:43 AM (IST)
        

राष्ट्र निर्माता हैं शिक्षक : जगवीर

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद की ओर से एसएमबी इंटर कॉलेज में शैक्षिक उन्नयन विचार गोष्ठी हुई, जिसमें सेवानिवृत्त हुए प्रधानाचार्यों को विदाई दी गई। मुख्य अतिथि शिक्षक विधायक जगवीर किशोर जैन ने कहा कि शिक्षक व प्रधानाचार्य राष्ट्र निर्माता हैं। देश के विकास व निर्माण में इनका महत्वपूर्ण योगदान है। सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य ने अपनी संस्थाओं में उल्लेखनीय एवं सराहनीय कार्य किया है, इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:42 AM (IST)
        

लाइसेंस शुल्क का विरोध करेंगे व्यापारी

अलीगढ़ : उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नगर निगम द्वारा लगाए जा रहे नये लाइसेंस शुल्क के विरोध में उतर आया है। मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि लाइसेंस शुल्क के रेट बहुत अधिक है। इसके अलावा दुकान, प्रतिष्ठान कुछ अन्य विभागों के अंतर्गत भी आती हैं। नगर निगम उसपर भी शुल्क लगाने की तैयारी में है। इससे व्यापारियों का जबर्दस्त आर्थिक शोषण होगा। इसे व्यापारी कतई बर्दास्त नहीं करेंगे। नगर निगम ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:41 AM (IST)
        

नवीनीकरण नहीं होने पर प्रदर्शन

अलीगढ़ : बेसिक शिक्षा के परिषदीय उ.प्रा. विद्यालयों में कार्यरत अनुदेशकों ने नवीनीकरण की मांग को लेकर जिला पंचायत परिसर और विकास भवन में प्रदर्शन किया। अनुदेशकों ने कहा कि वह पहले भी अधिकारियों से मिल चुके हैं। परंतु, समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। बीएसए को नवीनीकरण करने के निर्देश मिले थे। निदेशालय ने शासनादेश भी जारी कर दिया है, पर अफसर रोके हुए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

दिल में छेद है तो डरें नहीं इलाज कराएं

अलीगढ़ : किसी बच्चे को दिल की बीमारी है तो घबराने की नहीं, इलाज कराने की जरूरत है। बच्चों की आम बीमारी दिल के छेद की होती है। छोटे छेद तो खुद ही समय के साथ भर जाते हैं, लेकिन बड़ों के लिए डॉक्टरी सलाह और इलाज जरूरी है। किलकारी हॉस्पिटल में सोमवार से शुरू हुए बाल हृदय रोग क्लीनिक में अपोलो हॉस्पिटल की वरिष्ठ बाल हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीषा चक्रवर्ती ने यही टिप्स दिए। उन्होंने 10 बच्चों के दिल की ईको... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:38 AM (IST)
        

उपनिबंधक कार्यालयों की होगी जांच

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति में असफलता ने शासन तक की चूलें हिला दी हैं। अब सरकार ने अलीगढ़, आगरा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर सहित प्रदेश के 25 जिलों के उपनिबंधक कार्यालयों की जांच का निर्णय लिया है। इसके लिए तीन-तीन अफसरों की टीम बना दी गई हैं। ये टीमें 17 अगस्त से काम शुरू करेंगी और स्टांप चोरी का ब्योरा जुटाएंगी। 28 जुलाई को लखनऊ में हुई बैठक में जो तस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:28 AM (IST)
        

बिजली नहीं मिली तो अफसरों पर कार्रवाई

अलीगढ़ : देहात में बिजली का बुरा हाल है, ये सभी जानते हैं। दुख तब और अधिक होता है, जब बिजली आते हुए भी किसानों को नहीं मिल पाती। इसी समस्या को लेकर सोमवार को कोल विधायक जमीर उल्लाह ने गडराना आदि इलाकों के किसानों के साथ मुख्य अभियंता बीएस गंगवार का घेराव किया। जमीर उल्लाह ने बताया कि सरकार के आदेश है कि देहात में दस घंटे बिजली सप्लाई की जाए। इसी आदेश के तहत सप्लाई हो भी रही है, लेकिन किसानों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:28 AM (IST)
        

एएमयू छात्रों को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : तुर्की जा रहे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोक लिया गया। तीनों छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं। रोकने का कारण उन्हें नहीं बताया गया। उन्होंने इसकी शिकायत मानव संसाधन विकास मंत्रालय व रसियन एयर लाइंस से की है। छात्रों को तुर्की जाने से रोकने के पीछे इस्लामिक स्टेट (आइएस) के बढ़ते खौफ को माना जा रहा है। कें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

प्रॉपर्टी डीलर के 11 लाख रुपये उड़ाए

अलीगढ़ : सोमवार की शाम को कोल तहसील परिसर में एक प्रॉपर्टी डीलर के 11 लाख से भरा थैला अज्ञात लोग पार कर ले गए। हल्ला लूट का हुआ तो मौके पर पुलिस दौड़ गई। मगर कुछ देर में असलियत मालुम होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। क्वार्सी क्षेत्र के होली चौक निवासी ब्रजराज सिंह प्रॉपर्टी डीलर हैं। उनकी क्वार्सी की पंच विहार कॉलोनी में साइट है। यहां दो प्लॉटों का सौदा दो ग्राहकों से हुआ था। दोनों प्लॉटों का बै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:26 AM (IST)
        

भाईजान आएंगे, तभी बजेगी शहनाई

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अम्मी जान मुझे अपने पास ¨हदुस्तान बुला लो। ये दर्द है 22 साल से पाकिस्तान में फंसे अलीगढ़ के सलमान का। ईद पर जब देश खुशियां मना रहा था, तब इस घर में गम पसरा था और हर आंख में सलमान की याद में आंसू थे। बहनें अब्बा से पूछती हैं कि अपने भाईजान कब आएंगे? हमने भी तय कर लिया है कि जब तक वो नहीं आएंगे, हम शादी नहीं करेंगी। दोनों बहनें भाई से मिलने पाकिस्तान गई हैं। शहर के मुहल्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:25 AM (IST)
        

बंद मकान से लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सिविल लाइन में अनूपशहर रोड जमालपुर में रविवार की रात बंद मकान को चोरों ने निशाना बनाकर लाखों रुपये की नगदी और ज्वैलरी चोरी कर ले गए। जमालपुर की कुम्हार वाली गली में अनोखेलाल सिंह का मकान है। अनोखेलाल पेशे से बिल्डिंग मैटेरियल के ठेकेदार हैं। रविवार की रात वह मकान का ताला लगाकर अपने भाई के यहां परिवार के साथ गए हुए थे। सोमवार की तड़के आसपड़ोस के लोगों ने मकान का ताला टूटा दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:24 AM (IST)
        

जिला अस्पताल में डॉक्टर को पीटा, हड़ताल पर स्टाफ

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जिला अस्पताल में एक युवक का इलाज कराने पहुंचे मेयर के रिश्तेदारों ने डॉक्टर को पीट दिया। बचाव में आए स्टाफ को भी नहीं बख्शा। गुस्साए डॉक्टर ने इस्तीफा दे दिया। मेयर के खिलाफ नारेबाजी कर कर्मचारी भी हड़ताल पर चले गए। घुडि़याबाग निवासी 12वीं का छात्र योगेश कुमार सोमवार रात नौ बजे बाइक से जा रहा था। उदय सिंह जैन रोड पर बाइक से गिरकर घायल हो गया। वह मेयर शकुंतला भारती का रिश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:23 AM (IST)
        

राशन डीलरों पर कसेगा शिकंजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : राशन डीलरों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी है। डीएम डॉ. बलकार सिंह ने हर राशन डीलर के यहां सत्यापन के निर्देश दिए हैं। यह सत्यापन हर माह की पहली से लेकर चार तारीख के बीच होगा। इसी के आधार पर राशन वितरण होगा। बीते दिनों में छर्रा से 700 कुंतल व हरदुआगंज मंडी में 20 कुंतल सरकारी गेहूं पकड़ा जा चुका है। इगलास में भी 20 बोरी सरकारी गेहूं व चावल पकड़ा गया था। इन मामलों के प्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:22 AM (IST)
        

बाइक से टकराई शताब्दी एक्सप्रेस

अलीगढ़ : लखनऊ से दिल्ली जा रही शताब्दी एक्सप्रेस सोमवार रात बरौला पुल के पास लाइन पार करते मोटर साइकिल से टकरा गई। शुक्र रहा कि मोटर साइकिल सवार बाल-बाल बच गया। रात करीब पौने नौ बजे हुए हादसे की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ के साथ रेलवे अफसर पहुंच गए। उन्हें वहां मोटरसाइकिल के परखच्चे मिले। आरपीएफ व जीआरपी मोटर साइकिल सवार को तलाश रही है। इस कारण शताब्दी एक्सप्रेस आठ मिनट तक खडी रही। बरेली पैसेंजर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:21 AM (IST)
        

राखी भेजकर जवानों को करें सलाम

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : मुश्किलों में रहकर भी देश की सीमा की रक्षा करने वाले बहादुर वीर जवानों को फिर राखी भेजने का मौका आ गया है। दैनिक जागरण इस बार भी जवानों को राखी पहुंचाएगा। बुधवार को अपने शहर में 'भारत रक्षा पर्व' रथ पहुंच रहा है, जिन्हें भी रक्षासूत्र भेजना है, वे तैयारियां शुरू कर दें। खास बात है कि स्कूलों में तो तैयारियां शुरू भी हो चुकी हैं। फिर आप पीछे क्यों रहे? सोमवार को रामघाट र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:19 AM (IST)
        

मानव तस्करी पर बनी फिल्म हुई 'हिट'

अलीगढ़ : मानव तस्करी पर बनी शॉर्ट फिल्म 'माई लास्ट विजन' आजकल खासी चर्चा में है। शहर के एनीमेटर वरुण मेहता की इस सात मिनट की फिल्म का स्विटजरलैंड के मोमो फिल्म महोत्सव में भी प्रदर्शन हो चुका है। वरुण बताते हैं कि यह शार्ट फिल्म मानवीय संवेदनाओं को छू जाने वाली है। देश में मानव तस्करी एक गंभीर समस्या भी है। तमाम बच्चे शहरों से गायब हो रहे हैं। शोषण की कहानियां सामने आ रही हैं। फिल्म की कहानी भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        

घर से दूध लेने निकली बच्ची को किया अगवा

अलीगढ़ : घर से दुकान पर दुकान लेने निकली बालिका का कुछ लोग अपहरण करके ले गए। पिता का आरोप है कि दबंगों ने बच्ची का अपहरण बलि के लिए किया है। पीड़ित पिता ने क्वार्सी थाने में तहरीर दे दी है, मगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। सोमवार वह को एसएसपी से मिलकर शिकायत करेंगे। कालोनी निवासी यह 12 साल की बच्ची 30 जुलाई को शाम छह बजे घर से दूध लेने मुहल्ले में ही दुकान पर गई थी, फिर नहीं लौटी। बच्ची के पि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

सीवीसी जांच बैठने से गरमाया एएमयू

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू कुलपति के खिलाफ केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की जांच बैठने से खलबली मच गई है। सोमवार को पूरे दिन अधिकारी इससे जुड़े दस्तावेज जुटाने में लगे रहे है। इंतजामिया ने कुलपति की सीवीसी में की गई शिकायत को गलत बताया है। एएमयू के पूर्व सेक्शन आफिसर खलीकुज्जमा ने राष्ट्रपति (विजिटर), प्रधानमंत्री व केंद्रीय सतर्कता आयोग में शिकायत की थी। आरोप लगाया कि एएमयू के पूर्व छात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

युवक ने केरोसिन उड़ेल कर आग लगाई

अलीगढ़ : खैर कस्बा के मोहल्ला मालीपुरा में गृह क्लेश में युवक ने अपने ऊपर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा ली। गंभीर हालत में परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मोहल्ला मालीपुरा निवासी 34 वर्षीय सुधीर पुत्र देवकी के घर में कई दिनों से किसी बात पर क्लेश हो रही थी। सोमवार सुबह सुधीर इतना टेंशन में आ गया कि उसने कमरे में जाकर अपने ऊपर केरोसिन उडे़ल कर आग लगा ली। आग लगते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें