1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

इग्नू से करें स्नातक व रोजगारपरक कोर्स

जागरण संवाददाता अलीगढ़: महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए मारामारी के बीच इग्नू विद्यार्थियों के लिए बेहतर विकल्प साबित हो रहा है। यहां से स्नातक ही नहीं, अन्य रोजगार परक कोर्सेज कर सकते हैं। गुरुवार को दैनिक जागरण के विशेष प्रश्न-पहर कार्यक्रम में इंदिरा गाधी ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अमित चतुर्वेदी को आमंत्रित किया गया तो प्रश्नों की झड़ी लग गई। उन्होंने इग्नू से जुडे़ विभिन्न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:01 AM (IST)
        

लुभा रही सात सौ ग्राम की सिलाई मशीन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जब किसी वस्तु में अटक कर घरेलू कपड़े जरा से फट जाते हैं, तो उन्हें सिलवाने के लिए भाग दौड़ करनी पड़ती है। कभी-कभार तो ये काम करा भी नहीं पाते हैं। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। दैनिक जागरण व इवेंट्स पैराडाइज के अलीगढ़ शॉपिंग कॉर्निवाल में सात सौ ग्राम की मशीन उपलब्ध है, जो घरेलू कपड़ों की सिलाई करेगी। इस मशीन के साथ यात्रा भी कर सकते हैं, लाने ले जाने की भी कोई दिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:54 AM (IST)
        

हड़काने पर सदमे से वृद्ध की मौत

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ससुराल वालों से बेटी के चल रहे विवाद में तारीख करने महिला थाने आए रिटायर कानूनगो की हृदयघात से मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि ससुरालीजनों ने थाने में मारपीट की वहीं, पुलिस ने हड़काया भी था। परिजन देर रात तक पोस्टमार्टम हाउस पर बैठे रहे। इधर, महिला थाना प्रभारी ने आरोप बेवुनियाद बताए हैं। बन्नादेवी क्षेत्र के न्यू राजेंद्र नगर कालोनी निवासी चेतन स्वरूप सारस्वत (65) सेव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

प्रशिक्षण लेकर महिलाएं बन सकेंगी स्वावलंबी

अलीगढ़ : मानव सेवा समिति के तत्वावधान में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत कौशल प्रशिक्षण के माध्यम महिलाओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। मैरिस रोड स्थित जापान हाउस पर खुले शिविर का उद्घाटन जिला नगरीय विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक जावेद अख्तर ने किया। यहां ब्यूटीशियन, हेयर ड्रेसिंग, गारमेंट्स मेकिंग, फैशन डिजाईनिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर में योजना की जानकारी देते हुए परिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:49 AM (IST)
        

सांसद आज से बहनों को देंगे सुरक्षाबंधन

अलीगढ़ : लोकसभा क्षेत्र की 55 हजार महिलाओं को सुरक्षाबंधन की सौगात की शुरुआत सांसद सतीश गौतम शुक्रवार से करेंगे। आइटीआइ रोड स्थित बरौला चौक पर इसके लिए कैंप लगाया जाएगा। इसका उद्घाटन खुद सांसद ही करेंगे। यहां प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के फार्म भरे जाएंगे। सांसद सभी की किस्त खुद चुकाएंगे। अपने अभियान को अंतिम रूप देने के लिए सांसद ने गुरुवार को विद्यानगर स्थित कैंप कार्यालय पर बैठक भी की। सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

पार्षद ने सदन का किया बहिष्कार, धरने पर बैठी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : नगर निगम बोर्ड की बैठक में जैसा पहले अंदाजा लगाया गया था, वैसा ही हुआ। पार्षदों ने एटूजेड व एलईडी को लेकर जमकर हंगामा किया। नगर निगम की जमीन पर हो रहे कब्जे के मामले में तो पार्षद शबाना असलम ने अधिकारियों के पसीने छुड़ा दिए। नौ साल से जमालपुर स्थित गाटा संख्या 169 से कब्जा नहीं हटाए जाने पर पार्षद जवाब के लिए अड़ गई। निर्माण विभाग के अधिकारी सही जवाब नहीं दे सके। झल्लाए नगर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:47 AM (IST)
        

डॉ. सेठ व फ्रेंक इस्लाम को मिलेगी डॉक्टरेट

कार्यालय संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) इस बार दीक्षांत समारोह में देश के जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ अशोक सेठ और भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेस मेन फ्रेंक इस्लाम को डॉक्टरेट (डीलिट) की उपाधि से नवाजेगी। दीक्षांत समारोह अगले साल मार्च में होना है, लेकिन अभी तारीख का एलान नहीं हुआ है। एएमयू हर साल दीक्षांत समारोह पर जानी मानी हस्तियों को डीलिट की उपाधि से सम्मानित करती है। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:46 AM (IST)
        

सजायाफ्ता ने कागजों में बदल लिया बाप

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : असलहा लाइसेंस पाने को एक सजायाफ्ता मुजरिम ने अपना बाप ही बदल लिया। आरोप है कि जमानत पर छूटे मुजरिम ने फर्जी आइडी लगाकर वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा लिया। पुलिस ने भी बिना तहकीकात किए चार साल पहले लाइसेंस जारी कर दिया। बन्नादेवी थाने में 26 अगस्त को दर्ज हुआ ये मुकदमा देहलीगेट क्षेत्र के न्यू अशोक नगर निवासी विनोद पांडेय ने दर्ज कराया था। रिपोर्ट में कहा गया कि 5 फरवरी-... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        

यमुना पार भी फैलेगा शिक्षा का उजियारा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शिक्षा की किरण से दूर यमुना उस पार का गांव चंडीगढ़ भी अब मुख्य धारा से जुड़ेगा। वहां न सिर्फ शिक्षा बल्कि उस सड़क से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के लिए भी मशीनरी सक्रिय हो गई है। डीएम के निर्देश पर बीएसए ने टप्पल के खंड शिक्षा अधिकारी को दिशा निर्देश जारी कर दिए है। विकास खंड टप्पल के गांव ऊंटासानी, धारागढ़ी सहित उनके मजरों का जमीनी विवाद माहौली और हसनपुर, होडल तहसील, फरीदाबाद (... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:43 AM (IST)
        

कोल विधायक जमीर के खिलाफ याचिका दायर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ को आतंकी बताकर कोल विधायक घिरते नजर आ रहे हैं। उनके इस विवादित बयान पर भाजपा नेता ने 156(3) के तहत एसीजेएम कोर्ट में वाद दायर किया है। कोर्ट ने थाने से आख्या तलब की है। एसएसपी ऑफिस में बेतुके बयान समाजवादी पार्टी के कोल विधानसभा क्षेत्र के विधायक जमीर उल्लाह खां ने यह बयान 12 अगस्त को एसएसपी कार्यालय पर दिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

भइया तो चला गया, राखी किसे बांधेगी पूनम

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: हर आंख में आंसू। परिवार के इकलौते चिराग के बुझ जाने का गम। कुछ इसी तरह का हृदय विदारक सीन था महानगर से सटी पंचशील कालोनी में उन दोनों परिवारों का जिनके बच्चों को गुरुवार की मनहूस सुबह छीन ले गई। गम इस कदर कि घरों में चूल्हे तक नहीं सुलगे। रोती बिलखती महिलाएं पूछ रही थीं कि भइया तो चला गया अब पूनम राखी किसे बांधेगी। ये सुनकर छोटी बहन ज्योति रोते हुए बेहोश हो गई और पूनम की आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:31 AM (IST)
        

सौ रुपये लाओ, तब मिलेगा चेक

अलीगढ़ : बारिश व ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे के रूप में बांटी जा रही राहत राशि के चेकों के वितरण में लेखपाल मनमानी करने पर उतारू हो गए हैं। एक मामला गुरुवार को ब्लाक चंडौस के गांव हींसैल व मढ़की का सामने आया है। गांव के दर्जनों काश्तकार तहसील में पहुंचे। उन्होंने जमकर हंगामा काटा। किसानों का आरोप था कि हल्का लेखपाल गांव में न जाकर तहसील स्थित अपने आवास से ही चेकों का वितरण कर रहा है। च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

अलीगढ़ : अकराबाद थाना क्षेत्र के पिलखना-अकराबाद रोड पर बीती रात रिश्तेदारी दादों से लौट रहे व्यक्ति को बदमाशों ने गोली मार दी। इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट लिखाई है। सुगड़पाल सिंह पुत्र मलखान सिंह निवासी कुआं गांव (अकराबाद) में रहकर स्कूल का संचालन करते हैं। वे किसी काम से दादों अपनी रिश्तेदारी में गए थे। बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे बाइक से आ रहे थे। पिलखना से दो किमी. आगे नाले की पुलिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        

हत्यारोपी की निशानदेही पर तमंचा बरामद

अलीगढ़ : गांव किढारा में तीन जून को हुए चेतन उर्फ चीकू हत्याकांड के आरोपी को रिमांड पर लेकर उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद किया है। बता दें गांव किढारा में चेतन उर्फ चीकू पुत्र श्रीचंद्र की मैच खेलते वक्त रंजिशन गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसमें श्रीचंद्र ने बलवीर, राजवीर, संजय, तिलक, बंटू व सतेंद्र निवासी मलिकपुर, बुलंदशहर को नामजद कराया था। हत्या के कुछ दिन बाद ही पुलिस ने बलव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:37 AM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थी किए सम्मानित

अलीगढ़ : अतरौली क्षेत्र के गांव काजिमपुर स्थित एसकेएसडी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को गांव के ही स्व. बाबू सिंह का शहीद दिवस मनाया गया। इस दौरान विद्यालय की मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि देश राजन (लोधी समाज के अध्यक्ष) ने मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप जलाकर किया। उन्होंने कहा कि देश के लिए प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:35 AM (IST)
        

108 दीपों की सुख शांति की कामना

अलीगढ़ : हरदुआगंज कस्बे के सिद्धपीठ श्री जागेश्वर नाथ मंदिर में हरियाली तीज एवं रक्षाबंधन महोत्सव के दसवें दिन गायत्री परिवार ने दीपयज्ञ किया, जिसका शुभारंभ पूर्व चेयरमैन अंजना यादव ने किया। दीपयज्ञ में 108 दीप जलाकर सुख-शांति एवं समृद्धि की कामना की गई। बनारस से आए आचार्य सत्यनारायण ने दीपयज्ञ का महत्व बनाया। कहा कि अपने हृदय के अंधकार को दूर कर प्रकाश की ओर अग्रसर होने की प्रेरणा देना ही दीपयज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:33 AM (IST)
        

ट्रक में लदा मांस नहीं हो सका नष्ट

अलीगढ़ : हरदुआगंज पुलिस द्वारा बुधवार को पकड़े गए मांस से भरे ट्रक का गुरुवार को डिस्पोजल नहीं हो सका। थाने के सामने खड़े ट्रक से आ रही बदबू से करीबी दुकानदार परेशान हैं। ट्रक ड्राइवर व क्लीनर को पुलिस ने जेल भेज दिया। 36 घंटे बाद भी पुलिस मीट मालिक का पता नहीं लगा सकी। फ्लैशबैक बुधवार दोपहर में दर्जनों पशुओं के मांस से लदे ट्रक को पुलिस व ¨हदूवादी संगठनों ने साधु आश्रम पर रुकवा कर थाने ले आए। ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:30 AM (IST)
        

गायों की आत्मशांति के लिए यज्ञ किया

अलीगढ़ : चाऊपुर में देवी मंदिर पर छह दिन पूर्व काटी गई गायों की आत्मशांति के लिए भाजपा एवं बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों के सहयोग से यज्ञ किया। गऊ रक्षा का संकल्प लेते हुए गोमाता का भव्य मंदिर बनाने का भी संकल्प लिया। मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ठा. रघुराज सिंह ने कहा कि मां का दर्जा भगवान से भी बड़ा है। भारत माता, गोमाता एवं जन्म देने वाली माता तीनों ही माताएं पूज्यनीय हैं। इनकी रक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:29 AM (IST)
        

नील गाय से टकराई बाइक, अधेड़ की जान गई

अलीगढ़ : गांव हेतलुपर लौट रहे एक अधेड़ की भरतपुर बझेड़ा के पास रोड क्रास कर रही नीलगाय से ऐसी भिड़ंत हुई कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की खबर के बाद से परिजनों का बुरा हाल है। टप्पल क्षेत्र के गांव हेतलपुर निवासी ऊधम सिंह (48) पुत्र ओंकार सिंह एक पेट्रोल पंप पर नौकरी करते थे। मझले किसानों में शुमार ऊधम सिंह तीन बेटी व एक बेटा के साथ परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। गुरुवार को वह घर के किसी काम से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:28 AM (IST)
        

खड़े ट्रक से भिड़ा कैंटर चालक की हालत गंभीर

अलीगढ़ : हाईवे पर कटरा मोड़ स्थित एस्सार पेट्रोल पंप के सामने खराब खड़े ट्रक में पीछे से आ रहा कैंटर जा टकराया। हादसे के बाद कैंटर में आग लग गई। दुर्घटना में कैंटर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। एस्सार पेट्रोल पंप कटरा मोड़ के सामने गुरुवार को एक ट्रक जिसमें मशीनी उपकरण भरे हुए थे, खराब होने के कारण सड़क किनारे खड़ा हुआ था। दोपहर करीब ढाई बजे खुर्जा की ओर से अलीगढ़ की ओर जा रहा कैंटर उस ट्रक से जा भि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:25 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें