Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

आरपीएफ इंस्पेक्टर की बेटी को गोली मारी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : मैरिस रोड पर शनिवार शाम कोचिंग से लौट रही आरपीएफ इंस्पेक्टर की बेटी को बाइक सवारों ने गोली मार दी। गोली उसके पैर में जा लगी। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इंस्पेक्टर ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। मूलत: गोरखपुर निवासी एनके तिवारी यहां आरपीएफ थाने में इंस्पेक्टर हैं। उनकी बेटी नताशा संत फिदेलिस स्कूल में 11वीं की छात्रा है। छात्रा रोज की त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:06 AM (IST)
        

सब्सिडी छोड़ने को तैयार कोल्ड स्टोर स्वामी

अलीगढ़ : आलू उत्पादन में यूपी व बंगलुरू की हिस्सेदारी 35-35 फीसद है। यूपी का 50 फीसद आलू उत्पादन आगरा व अलीगढ़ मंडल में होता है। बावजूद यहां पर कोल्ड स्टोर स्वामियों व किसानों को तमाम दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। रविवार को विशेष अधिवेशन में इन्हीं तमाम समस्या व समाधान पर चर्चा-परिचर्चा होगी। सेंटर प्वॉइंट पर मधुविला में कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन के प्रदेश सचिव मोहित अग्रवाल, जिलाध्यक्ष गिर्राज माहे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:06 AM (IST)
        

विपत्ती में परिजनों ने छोड़ दिया था राजा नल का साथ

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव श्याममढ़ी-पम्पापुर में नल पुराण कथा में दिन प्रतिदिन दर्शकों की संख्या बढ़ती जा रही है। कलाकारों द्वारा नल के जीवन से जुड़ी विभिन्न कहानियों क ो मंचन कर प्रस्तुत किया जा रहा है। कलाकारों द्वारा कहानी का मंचन करते हुए स्पष्ठ किया कि राजा नल ने अपने जीवन में संघर्ष किया, संघर्ष के दौरान राजा नल के परिजन भी साथ छोड़ गये और उसने अज्ञातवास के दौरान तेली के यहां पर जाकर नौकरी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:06 AM (IST)
        

गैस बचाने व सुरक्षित उपयोग के दिए टिप्स

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : प्रधानमंत्री के नारे ईधन बचाओ, जन-धन बढ़ाओ के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए एजेंसियों ने कमर कस लिया है। इसके लिए विभिन्न क्षेत्र में रैली तो निकाली ही गई। नुक्कड़ नाटक के जरिए उपभोक्ताओं को जागरूक भी किया गया। गैस बचाने से लेकर उसके सुरक्षित उपयोग के लिए टिप्स दिए गए। एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष केके तिवारी ने बताया कि शनिवार को भारत सरकार के निर्देश पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:05 AM (IST)
        

एएमयू में पर्स चुराते दबोचे गए दो युवक

अलीगढ़ : एएमयू परिसर से छात्रा का पर्च चुराते दो युवक को शनिवार को रंगे हाथों दबोच लिया गया है। शनिवार को एमए द्वितीय वर्ष की छात्रा रिक्शा में सवार होकर जा रही थी। वह अरेबिक डिपार्टमेंट के पास पहुंची तो बाइक पर सवार दो युवक पीछे से आए और पर्स छीनने की कोशिश की। छात्रा के पर्स मजबूती से पकड़ने के कारण बाइक सवार केवल पर्स का बेल्ट ही ले जा सके। छात्रा ने शोर मचाया तो तुरंत सिक्योरिटी सर्विस ने वाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:05 AM (IST)
        

जादूगर वी सम्राट के करतबों से अचंभित हुए लोग

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: जिला प्रदर्शनी में शनिवार को विख्यात जादूगर वी. सम्राट के करतब देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। जादूगर वी. सम्राट ने अपने जादू से उपस्थित दर्शकों को घंटों तक बाधे रखा। कृष्णांजलि मंच पर आयोजित मैजिक शो में मेरठ के जादूगर वी. सम्राट ने पहले टेबल और बाद में बच्चे को हवा में उड़ाकर दिखाया तो सभी लोगों ने दातों तले अंगुली दबा ली। उसके बाद उन्होंने फूल से कबूतर बनाया और खाली डिब्बो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:15 AM (IST)
        

दुष्कर्मी को सात साल की सजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ फास्ट टै्रक कोर्ट ने एक माह में सुनवाई पूरी कर दुष्कर्मी साधु को सात साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने ने पहला फैसला दिया है। घटना 28 फरवरी-12 की शाम साढ़े पांच बजे इगलास क्षेत्र की है। फास्ट टै्रक कोर्ट के सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता महाराज सिंह के मुताबिक, गांव में एक साधु नलकूप के निकट झोपड़ी में रहता था। घटना वाले दिन ढाई साल की बच्ची खेलते हुए वहां पहुंच गई। टॉफी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:11 AM (IST)
        

एएमयू में दिखाएंगे मुजफ्फरनगर दंगों पर फिल्म

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : मुजफ्फरनगर दंगों पर बनी डॉक्युमेंट्री फिल्म 'मुजफ्फरनगर बाकी है' का प्रदर्शन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में एक फरवरी को होगा। दो फरवरी को स्टुडेंट यूनियन हाल में 'मुजफ्फरनगर का वर्तमान परिदृश्य' विषय पर खुली चर्चा होगी। एएमयू छात्र संघ इसका आयोजन कर रहा है। छात्र संघ अध्यक्ष अब्दुल्ला अज्जाम ने कहा कि अलीग बिरादरी मुजफ्फरनगर दंगों से डरावने चेहरे को जानती है। 18 म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:10 AM (IST)
        

अफसर से लेकर चौकीदार तक संदिग्ध

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बीएसए दफ्तर में शिक्षा मित्रों के रिकॉर्ड में आग लगाने के मामले में बन्नादेवी पुलिस ने अभी तक आधा दर्जन कर्मचारियों ने पूछताछ की है। प्रथमदृष्टया इस घटना में अफसर से लेकर चौकीदार तक, सब शक के घेरे में हैं। कई कर्मचारियों के फोन भी सर्विलांस पर लगा दिए गए हैं। पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिली हैं। साक्ष्य मिलते ही दोषियों पर शिकंजा कसेगी। उधर, आग कौन से रसायन से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:03 AM (IST)
        

विज्ञान की कसौटी पर ज्ञान की परख

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : खैर रोड करसुआ स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में विज्ञान प्रतियोगिता में शनिवार को परीक्षार्थियों में गजब का उत्साह था। सुबह सात बजे से ही इंस्टीट्यूट पर परीक्षार्थियों की कतार लगनी शुरू हो गई। परीक्षा का पहला चरण सुबह साढे़ नौ बजे से शुरू होना था, लेकिन हजारों की संख्या में विद्यार्थी पहले ही पहुंच गए। प्रतियोगिता में दैनिक जागरण मीडिया पार्टनर रहा। विज्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:01 AM (IST)
        

12 हजार रुपये दो, दुकान लो

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शिल्पियों को प्रोत्साहित करने के लिए भले ही सरकारें खूब नारे लगाती हों, पर हकीकत कुछ और ही है। राजकीय औद्योगिक व कृषि प्रदर्शनी के शिल्पग्राम में हर साल लगने वाली दुकानों के लिए सीधे केंद्र सरकार से पैसा आता था। अब भारत सरकार ने हाथ खींच लिए हैं। अब शिल्पियों से नुमाइश प्रशासन 12-12 हजार रुपये वसूलेगा, तभी दुकानें मिलेंगी। इससे परेशान दुकानदारों ने एडीएम सिटी से मुलाकात क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:00 AM (IST)
        

चंचल स्वभाव के कारण हुई थी पूनम की हत्या

अलीगढ़ : गभाना में मां-बेटे की हत्या के नौ माह पुराने मामले का खुलासा करते हुए गभाना पुलिस ने दो अभियुक्तों को चोरी की बाइक के साथ दबोचा है। पुलिस के अनुसार, महिला पूनम की हत्या उसके चंचल स्वभाव के कारण हुई थी। मां के कृत्यों की सजा 11 साल के बेटे को भी जान देकर चुकानी पड़ी। सीओ देवेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को गभाना थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी को सूचना मिली कि दोहरे हत्याकांड में शामिल दो आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:56 AM (IST)
        

जांच एक, रिपोर्ट दो

मयंक त्यागी, अलीगढ़ दुनिया तेजी से बदल रही है, लेकिन नकल का गढ़ अतरौली शायद उससे भी आगे निकल चुका है। यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्र बनने को लेकर यहां गजब का खेल हो रहा है। जिस कॉलेज में तीन महीने पहले शानदार इंतजाम थे। कमरे भी 14। शासन ने यहां की रिपोर्ट मांगी तो कमरे आधे रह गए। किसी में भूसा भरा, कोई जर्जर। कमाल देखिए, दोनों ही रिपोर्ट एक ही अफसर की हैं। कॉलेज संचालक सरेआम कह रहे हैं कि रिश्वत न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:56 AM (IST)
        

तालसपुर के प्रधान पर बरसाई गोलियां

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : क्वार्सी क्षेत्र में रामघाट रोड पर पीएसी के पास शनिवार को दिनदहाड़े तालसपुर के प्रधान पर जानलेवा हमला किया गया। बाइक सवार हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फाय¨रग की। हमलावर प्रधान की रिवॉल्वर भी लूट ले गए। गंभीर रूप से घायल प्रधान को वरुण अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रधान कई साल से सपा नेता के साथ प्रॉपर्टी के कारोबार से भी जुड़े हैं। भरत सिंह बघेल (48) पुत्र नन्नू सिंह बघेल ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:55 AM (IST)
        

फोटो - सत्य का साथ देने से ही मिलता है ज्ञान : आरती

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव कमालपुर स्थित राधे बाबा शिव मंदिर परन ग्राम सभा की ओर से आयोजित सात दिवसीय भागवत कथा में कथा व्यास आरती शास्त्री ने कहा कि मनुष्य को हमेशा सत्य के साथ जुड़े रहने से ही प्रभु की अपार महिमा की प्राप्ति होती है। सत्य के साथ खड़े रहने से ही मनुष्य को ज्ञान मिलता है। उन्होंने कहा कि जो बुरे कार्य करता है उसे उसकी सजा इसी जन्म में भुगतनी पड़ती है। हमेशा मनुष्य को ईश्वर की आराधना कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

कवाड़े में बेची जा रही पुल की रैलिंग

अलीगढ़ : तहसील क्षेत्र में गांव जरारा के पास से गुजर रही गंग नहर के पुल के रैलिंग गायब हैं। इन्हें गांव के ही कुछ लोगों ने चोरी करके घरों में रख लिया है। कुछ रैलिंग कवाड़े में बेच दी गई, जो रखी है उसे बेचने की फिराक में हैं। इस तरह की शिकायत गांव जरारा के सत्यप्रकाश सिंह ने सिंचाई विभाग के एक्सईएन से की है। अधिशासी अभियंता से की शिकायत में उन्होंने बताया कि गंग नहर के पुल व पुलिया पर लगी लोहे की रै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

मथुरा के लिए) निकाह के 12 घंटे बाद ही हो गया तलाक

अलीगढ़ : चट मंगनी, पट ब्याह के किस्से तो आपने ढेरों सुने होंगे। यह कहानी उलट है। शुक्रवार को निकाह के 12 घंटे बाद ही एक रिश्ता टूट गया। तलाक की वजह सलामी की रस्म के दौरान दूल्हे को मिर्गी जैसा दौरा पड़ना बनी। खबर फैलते ही दुल्हन ने शौहर के साथ जाने से साफ इन्कार कर दिया। मान-मनौवल में नाकाम रहने पर दूल्हे को मजबूरन तलाक देना पड़ा। अंत में मथुरा से आई बरात बगैर दुल्हन के ही लौट गई। ये वाक्या हुआ, छर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

जामनका में बनेगा बिजलीघर

अलीगढ़ : ग्राम जामनका में बांकनेर बिजलीघर से बिजली आपूर्ति होती है। किंतु विद्युतकर्मी गांव की आपूर्ति को बार-बार बाधित करते रहते हैं। बिजली की सुचारू आपूर्ति को लेकर ग्रामीण अधीक्षण अभियंता देवेंद्र सिंह से मिले। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम सभा की भूमि उपलब्ध कराने को कहा है जिससे वहां पांच एमवीए का एक नया ट्रांसफार्मर लगाकर बिजलीघर बनाए जा सके। इस बिजलीघर के लिए कसेरू बिजलीघर को जारी 33 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 12:59 AM (IST)
        

बीवी को मार डाला

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के गांव मुगलगढ़ी में एक व्यक्ति ने मायके में रह रही बीवी को शुक्रवार की रात चाकू गोद कर मार डाला। सुबह बेटी को चारपाई पर मृत देख मां के पैरों तले से जमीन खिसक गई। उसने दामाद के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट लिखाई है। अनीता (28) पुत्री सूरजपाल निवासी गांव मुगलगढ़ी की शादी आठ वर्ष पूर्व बंटी पुत्र राम प्रकाश निवासी गांव सिसरोई थाना अकराबाद के साथ हुई थी। उनके दो पुत्री व एक प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 12:58 AM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

अलीगढ़ : बिजली के उपकरणों में 11 हजार वोल्टेज का करंट आ जाने से टीवी चला रहे एक युवक की मौत हो गई। नगला मीरपुर निवासी टेकचंद जाटव का पुत्र सुशील (25) शुक्रवार की शाम करीब छह बजे टीवी चला रहा था। उसके स्विच छूते ही 11 हजार का करंट लग गया, जिससे गिर पड़ा। परिजन उसे डाक्टर के पास ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। बताते हैं कि इस दौरान गांव का ही एक युवक ट्रांसफार्मर के पास कटिया का तार डाल रहा था, जो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 12:57 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें