Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

दीपावली पर सजाई रंगोली

अलीगढ़ : दीपावली के अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कस्बा स्थित श्री कृष्ण मंदिर में दोपोत्सव धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजयुमो के नगर महामंत्री अनुभव माहेश्वरी उर्फ सागर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यकर्ताओं ने मंदिर परिसर 1100 दीप जलाकर जगमग कर दिया। उसके बाद युवतियों ने आकर्षक रंगोली बनाई। रंगोली प्रतियोगिता में रेनू, कनिका चौधरी, मानसी, शालिनी, शालू, राखी, रेनू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

तेरौ भरोसौ मोहे भारी.रे गोवर्धनधारी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गोवर्धन पूजन हर्षोल्लास से मनाया गया। बांके बिहारी के जयकारों से शहर गूंज गया। श्रद्धालुओं ने भगवान गोवर्धन की पूजा कर मनोकामना मागी। गोवर्धन पर्व पर भी जमकर आतिशबाजी हुई। शहर में जगह-जगह अन्नकूट के भंडारों का आयोजन किया गया। दीपोत्सव के दूसरे दिन गोवर्धन की पूजा होती है। शुक्रवार को श्रद्धालुओं ने संयुक्त रूप से व घरों में गोबर से भगवान गोवर्धन की प्रतिमा उकेरी। गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

पीसीएस-जे में एएमयू का डंका, छह का चयन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : लोक सेवा आयोग न्यायिक-2013 (पीसीएस-जे) में एएमयू के विद्यार्थियों का डंका बज गया है। इस साल यहां के कुल छह विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इस सफलता से एएमयू के विधि संकाय में जश्न का माहौल है। ये नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए थे। एएमयू विधि संकाय के डीन प्रो. सलीम अख्तर ने बताया कि छह विद्यार्थियों ने इस बार पीसीएस-जे में कामयाबी हासिल की है। इनमें देवेंद्र सिंह फौजदार, मुक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

करबला की दास्तान सुनाएंगे डॉ. शहवर

अलीगढ़ : रविवार से शुरू हो रहे मोहर्रम को लेकर इमामबाड़ा में रंग-रोगन आखिरी चरण में है। निशान की सफाई की भी गई। दस दिन तक मजलिस होंगी। बैठक में रूपरेखा तय हुई। शुक्रवार को एएमयू के बैतुलसलात में अंजुमन तंजीमुल अजा की हुई बैठक में मोहर्रम को लेकर विचार-विमर्श किया गया। अध्यक्षता साजिद हुसैन जानी ने की। यहां होने वाली मजलिस में सोजखानी जामिन शिकारपुरी व इमाम-ए-जुमा मुरादाबाद के मौलाना डॉ. शहवर नकवी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

हैप्पी न्यू ईयर. मतलब मजा ही मजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कुछ ही दिनों में 49 साल के होने वाले शाहरूख खान ने एक बार फिर बड़े पर्दे पर दमदार उपस्थिति दर्ज कराई है। फराह खान निर्देशित फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' के बहाने शाहरूख ने अपने चाहने वालों को एक और बेहतरीन फिल्म दी है। फिल्म में रहस्य, एक्शन, गीत-संगीत के साथ ही वह सारी चीजें हैं, जो एक फिल्म को हिट बनाती है। यही वजह रही कि शुक्रवार को सभी सिनेमा घरों में सारे शो हाउसफुल रहे। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

संदिग्ध हालत में युवक की मौत

अलीगढ़ : सीएचसी में एक अज्ञात की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बुधवार रात वृद्ध गांव खेड़ा के पास गोधा मार्ग पर बेहोशी की हालत में पड़ा था। एक युवक सहानुभूति के चलते उसे लेकर सीएचसी पहुंचा था, जहां उपचार के बाद गुरुवार सुबह वृद्ध की मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि वृद्ध की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

पटाखों के शोर में सहमी सफाई

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गांधी जयंती के दिन ठसक के साथ शहर में शुरू हुई सफाई दीपावली पर ठिठक गई। शहर से लेकर देहात तक पटाखों का ऐसा शोर हुआ कि सफाई भी सहम गई। सुबह मुख्य मार्गो से तो कूड़ा उठा, लेकिन अधिकांश गली-मोहल्लों में झाड़ू तक नहीं लग पाई। हालांकि, नगर निगम का दावा है कि शुक्रवार को शहर से 200 टन कूड़ा उठाया गया है। शुक्रवार को जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर निगम की धवस्त सफाई व्यवस्था की पोल खोल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

लैपर्ड मुस्तैद, डीआइजी ने थपथपाई पीठ

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: दीवाली पर शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने निकले डीआइजी और एसएसपी ने ड्यूटी पर मुस्तैद इंस्पेक्टर सिविल लाइन और एसओ हरदुआगंज के अलावा कई लैपर्ड की पीठ थपथपाई और लैपर्ड पर मौजूद सिपाहियों को एक-एक हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया गया। दीपावली के त्योहार को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने फोर्स की चौकस व्यवस्था की थी। सभी सीओ, इंस्पेक्टर एवं थानेदारों को कहा गया था कि वह बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

नामांकन रद होने से एएमयू में हंगामा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू में होने वाले छात्र संघ चुनाव की अंतिम सूची जारी होने के साथ ही विवाद शुरू हो गया। अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी मोहम्मद हमजा का नामांकन रद होने के बाद रात में विद्यार्थियों ने वीसी लॉज को घेर लिया। फिर धरने पर बैठ गए। इस दौरान प्रॉक्टोरियल टीम से छात्रों की तीखी नोक-झोंक भी हुई। उधर, एएमयू सर्किल पर फोर्स तैनात कर दिया गया है। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. हकीम नईम अहम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

अन्नकूट में महंगाई का तड़का

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गोवर्धन पर्व पर अन्न कूट में महंगाई ने खूब तड़का लगाया। मटर की कीमत का मिजाज लोगों के मिजाज मेल नहीं खाया। गाजर भी कीमत के मामले में लाल-पीली दिखी। कमोबेश यही हाल अरवी का भी रहा। शहर में दुबे के पड़ाव, नौरंगाबाद, क्वार्सी, निरंजनपुरी, पुराना शहर, शमशाद मार्केट समेत अनेक हिस्सों में सुबह तड़के से ही सब्जियों की दुकानें सज गईं। दुकानदारों ने अलग-अलग तरह की सब्जियां सजाईं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

आतिशबाजी में 12 जख्मी, एक गंभीर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : दीपावली पर पटाखा व अनार छोड़ते समय करीब एक दर्जन बच्चे जख्मी हो गए। इनमें अधिकांश मरीजों की आंखें चपेट में आई हैं। जिला अस्पताल, गांधी नेत्र अस्पताल व दीनदयाल चिकित्सालय में आतिशबाजी से जख्मी होने वाले मरीजों की संख्या पिछले साल की सापेक्ष कम रही। जिला अस्पताल में इस बार पटाखों से झुलसा कोई मरीज नहीं आया। दीनदयाल में अनार बम छोड़ते समय दो किशोरों को जख्मी हालत में भर्ती क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

कुर्की नोटिस चिपकाया

अलीगढ़ : दुष्कर्म और हत्या के मामले में डेढ़ वर्ष से फरार आरोपी के घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया। सिकंदराराऊ कोतवाली के एसओ एसपी सिंह ने बताया कि मार्च 2013 में गौशगंज से विधवा का अपहरण किया गया था। दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में नगला देवी, क्वार्सी अलीगढ़ का ओमपाल आरोपी है, जो फरार चल रहा है। उसके घर पर नोटिस चस्पा करा दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

प्रेम प्रसंग में युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सासनीगेट क्षेत्र के समनापाड़ा में एक युवक ने खुद को गोली मारकर जान दे दी। युवक के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला। इसमें उसने लिखा है कि मैं जिंदगी को खत्म कर रहा हूं, क्योंकि जिदंगी जीने का कोई मतलब नहीं है। मेरी मौत के लिए कोई दोषी नहीं है, इसलिए परिवार के लोगों को बेवजह परेशान न किया जाए। घटना के मूल में प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है। सासनीगेट थाना प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

भीड़ के आगे इंतजाम बौने

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : दीपावली महापर्व को रेलवे व रोडवेज महकमा दोनों हाथों से भुना रहा है। मुसाफिरों की भीड़ बढ़ती जा रही है। दीपावली मनाने के लिए घर लौटे लोगों ने दोनों महकमों की खूब कमाई कराई। अब विभागीय अफसरों की नजर भाईदूज पर्व पर टिकी है। इस पर्व पर लोकल रूटों से भी अधिक राजस्व प्राप्त होता है। शुक्रवार को रोडवेज बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर बेतहाशा भीड़ देखने को मिली। त्योहारी भीड़ से निप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

संदिग्ध हालत में युवक की मौत

अलीगढ़ : सीएचसी में एक अज्ञात की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बुधवार रात वृद्ध गांव खेड़ा के पास गोधा मार्ग पर बेहोशी की हालत में पड़ा था। एक युवक सहानुभूति के चलते उसे लेकर सीएचसी पहुंचा था, जहां उपचार के बाद गुरुवार सुबह वृद्ध की मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि वृद्ध की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

चौराहे पर टूटा तार, टल गया हादसा

अलीगढ़ : कस्बे के मुख्य चौराहे पर बिजली का तार टूट जाने से एक गंभीर हादसा होने से बच गया। हुआ यूं कि कस्बे के मुख्य चौराहे के पास से गुजर रही बिजली की लाइन का तार स्पार्किंग होने के चलते अचानक टूटकर गिर पड़ा। उस वक्त बिजली आ रही थी। इससे वहां बुरी तरह से अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान चौराहे पर त्योहारी सीजन होने के चलते काफी भीड़ थी जबकि पास ही कई ढकेल व दुकानें लगी हुई थीं लेकिन गनीमत रही कि तार की चपे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:40 AM (IST)
        

कागजों में नियम, धुएं में कानून

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर में सब्जी मंडी चौराहे पर वर्षो पहले हुई आगजनी के बाद जिला प्रशासन ने भले ही नुमाइश मैदान में आतिशबाजी बाजार लगाने का सिलसिला शुरू किया हो, पर यहां के हालात भी बुरे हो चले हैं। कागजों में कानून दम तोड़ रहा है और जिम्मेदार अफसर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। नीली बत्ती लगी एक गाड़ी का आतिशबाजी बाजार के बीचों-बीच खड़े होना भी सवाल खड़े करता है। नुमाइश मैदान के आतिशबाजी बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

घर पहुंचने की जल्दी में रहा हर कोई

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अपनों के साथ दीपावली मनाने के लिए हर कोई घर पहुंचने की जल्दी में दिखा। वाहनों में भीड़ तो धनतेरस की पूर्व संध्या पर ही शुरू हो गई थी, मगर मंगलवार व बुधवार को रिकार्ड ही टूट गए। वाहनों में पैर रखने की जगह नहीं थी। त्योहारी भीड़ से निपटने के लिए रेलवे व रोडवेज की ओर से किए गए इंतजाम कम पड़ गए। त्योहार से पहले ही रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाकर यात्रियों की भीड़ को काबू करने की कव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

गन्ने ने घोली त्योहार में कड़वाहट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। इस दर्द से यहां के भी किसान अछूते नहीं हैं। अलीगढ़, हाथरस व कासगंज के किसानों का भुगतान कई सालों से लंबित है। किसान शासन-प्रशासन में चक्कर काट-काटकर परेशान हो चुके हैं। आनंद एग्रोकेम प्रा. लि. पर करीब 38 करोड़ रुपये के बकाये ने करीब साढ़े छह सौ किसानों को परेशान कर रखा है। भुखमरी की कगार पर पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

गवाही देने अदालत पहुंची दुष्कर्म पीड़िता

अलीगढ़ : दस साल पहले दरिंदगी की शिकार हुई दलित महिला गवाही देने के लिए बुधवार को अदालत पहुंची, लेकिन बहस नहीं हो सकी। अदालत ने अगली तारीख 29 अक्टूबर मुकर्रर की है। घटना 24 अक्टूबर-2004 की है। बन्नादेवी क्षेत्र के बीमा नगर की एक महिला बेटे को दवा दिलाने गंगीरी गई थी। पीड़िता के अधिवक्ता शिव कुमार शर्मा के मुताबिक, लौटते समय टैक्सी सवारों ने महिला को गाड़ी में बैठा लिया और हिदरामई पुल के निकट झाड़िय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें