Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

पोखर, झील-तालाबों में पानी भरा जाए

अलीगढ़ : कांग्रेस महानगर अध्यक्ष व पूर्व एमएलसी विवेक बंसल और हरीतिमा पर्यावरण सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सुबोध नंदन शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने डीएम को संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी को सौंपा। ज्ञापन के जरिये मांग की गई कि बारिश के पानी का संचयन करने वाले प्राकृतिक स्त्रोत (झील, पोखर व तालाब) की पहचान सुरक्षित की जाए, सभी का पंजीकरण, सीमांकन और संरक्षण हो, बारिश के पानी को सुरक्षित करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        

महिलाओं पर न हो अत्याचार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पश्चिम बंगाल में नन के साथ दुष्कर्म के विरोध में मसीह समाज के लोगों ने मैथोडिस्ट चर्च में विशेष प्रार्थना की। साथ ही, महिलाओं पर अत्याचार करने वाले को सद्बुद्धि देने की भी प्रार्थना की गई। बन्नादेवी स्थित मेथोडिस्ट चर्च में सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च, सिटी क्राइस्ट चर्च और सीडीएफ चर्च से जुड़ी मसीह समाज की महिलाएं एकत्र हुई। प्रार्थना में अलीगढ़ व बुलंदशहर डब्ल्यूएससीएस की अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        

एडीए चौकी प्रभारी ने दुकानदारों पर बरसाए डंडे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एडीए चौकी प्रभारी को शनिवार शाम ऐसी सनक सवार हुई कि उन्होंने दो हमराहों के साथ दुकानदारों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। दारोगा की दबंगई पर खूब हंगामा हुआ। हंगामा होते देख दारोगा वहां से भाग निकले, मगर लोग सड़क पर आ गए और मौके पर पहुंचे सासनीगेट थाना प्रभारी को घेर लिया। बिना वर्दी में वीडियो बना रहे पुलिसकर्मी को भीड़ ने पीटकर दौड़ा दिया। थाना प्रभारी ने दारोगा पर लगे आरोपो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        

सदमे से अब खैर में किसान ने दम तोड़ा

अलीगढ़ : बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल का किसान सदमा नहीं झेल पा रहे। शनिवार को खैर के गाव मानपुर खुर्द के किसान की मौत हो गई। तहसीलदार व कानूनगो ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। जिले में फसल नष्ट होने से खुदकुशी या सदमे से मौत का यह 25 वां मामला है। मानपुर खुर्द निवासी विशंभर कुशवाह व उनके बड़े भाई श्यौदान कुशवाह के नाम कुल 52 बीघा जमीन है। दोनों भाइयों ने गेहूं व आलू की फसल बोई थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        

समझौते से खफा बिरादरी, हुक्का-पानी पर संकट!

अलीगढ़ : बेटी को भगाने वालों से समझौता कर लेने से बिरादरी के लोग खासे गुस्से में हैं। पंचायत बुलाकर किशोरी के पिता का हुक्का-पानी बंद करने का भी कुछ लोग इरादा बनाए हुए हैं। हालांकि, किशोरी के पिता ने समझौता हंसी-खुशी कतई नहीं किया। उन्होंने तो पिसावा पुलिस को कानूनी कार्रवाई के लिए तहरीर दी थी। पुलिस ने लिखी ही नहीं। किशोरी बरामद हुई तो भी पुलिस ने न उसके बयान दर्ज कराए, न ही मेडिकल कराया। पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:40 AM (IST)
        

अपराधियों पर कसा पुलिस का शिकंजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सिर्फ अकेले क्वार्सी क्षेत्र में 56 अपराधी ऐसे हैं, जो सक्रिय हैं। इन अपराधियों की सूची बनाकर पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। क्वार्सी एसओ ने बीट कांस्टेबलों को इन अपराधियों पर पैनी निगरानी रखने के साथ गतिविधि संदिग्ध होने पर फौरन हिरासत में लेने को कहा है। शहर में इकलौता क्वार्सी थाना क्षेत्र ऐसा है, जहां हत्याभियुक्त, लुटेरे, चेन स्नेचिंग से लेकर बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:38 AM (IST)
        

फुटबॉल चैंपियन बना सिटी क्लब

अलीगढ़ : अंडर-18 जनपदीय फुटबॉल प्रतियागिता का आयोजन शनिवार को स्टेडियम में किया गया। इसमें फाइनल स्टेडियम एकादश व सिटी क्लब अलीगढ़ के बीच खेला गया। सिटी क्लब ने 4-0 से मैच जीत लिया। सिटी क्लब की ओर से सादिक ने दो गोल दागे। मुख्य अतिथि एसडीएम गभाना पंकज वर्मा ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष जिला फुटबॉल संघ डॉ. रक्षपाल सिंह, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी आले हैदर, डॉ. मंजू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:37 AM (IST)
        

मथुरा के अधिवक्ता की हादसे में मौत

अलीगढ़ : भतीजी की शादी का कार्ड बांटकर अलीगढ़ से लौट रहे मथुरा के अधिवक्ता की सड़क हादसे में मौत हो गई। उन्हें आगरा रोड पर एक ट्रक ने कुचल दिया। मेडिकल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। क्षेत्रीय लोगों ने ट्रक चालक को दबोचकर पुलिस को सौंप दिया है। मथुरा के राया थाना क्षेत्र के गांव बढ़ौन निवासी मुकेश कुमार पेशे से अधिवक्ता थे। 22 अप्रैल को उनकी भतीजी की शादी तय है। शनिवार की सुबह वे बाइक से कार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:37 AM (IST)
        

डोली से पहले उठा भाई का जनाजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जिस बहन को अयूब डोली में विदा करने वाला था, उसकी डोली से पहले अयूब का ही जनाजा उठ गया। 26 मार्च को सड़क हादसे में घायल हुए अयूब ने शनिवार को दम तोड़ दिया। उसकी मौत से घर में कोहराम मचा है। 11 अप्रैल को होने वाली शादी की तैयारियां फिलहाल रुक गईं। हादसे में अयूब के दो दोस्तों की उसी दिन मौत हो गई थी। देहलीगेट क्षेत्र के शाहजमाल की गली-1 में रहने वाले अयूब खां (20) की बहन की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:36 AM (IST)
        

सामान खराब निकलने पर नहीं लौटाया पैसा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ऑनलाइन शापिंग में आपको सामान जल्द व आकर्षक ऑफर तो मिलते हैं। वहीं, आपको सप्लाई की गई चीज की गुणवत्ता खराब मिलने पर उसका रिफंड पाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है। ऐसा ही कुछ एटा चुंगी निवासी केएस राणा के साथ हुआ है। वे छह महीने से पैसे का इंतजार कर रहे हैं। अब उपभोक्ता फोरम की शरण में जाने की तैयारी में जुट गए हैं। केएस राणा ने 12 अक्टूबर को अपने बेटे के जन्मदिन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:35 AM (IST)
        

युवा पीढ़ी भी जुड़े संघ से : दिनेश

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : विश्व ¨हदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री दिनेश कुमार ने कहा कि पुराने लोगों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को खूब सींचा है अब युवा पीढ़ी को आगे बढ़कर संघ से जुड़ना चाहिए। संघ चालक रहे ब्रजभूषण राठी के निधन पर शोक जताने यहां विष्णुपुरी पहुंचे दिनेश कुमार कहा कि अलीगढ़ से उनका पुराना नाता रहा है। उन्होंने अलीगढ़ में रहकर पढ़ाई की। संघ में उन्होंने ब्रजभूषण राठी के सेवा कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:34 AM (IST)
        

दुष्कर्मियों को मिले कड़ी सजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : काउंसिल फॉर रिसर्च एंड इंपावरमेंट ऑफ वीमेन ने नन के साथ हुए दुष्कर्म की घटना पर चिंता जताई। साथ ही, मांग की गई कि दुष्कर्म के आरोपियों को कड़ी सजा दी जाए। सुझाव दिया कि जिस तरह सऊदी अरब में शरीयत कानून के तहत कार्रवाई की जाती है, वैसे ही सजा दी जाए। इकरा कॉलोनी में संस्था अध्यक्ष बाजिगा धु्रव, सचिव अरसरी जफर खान व सदस्य रेहाना मोहसिन ने दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर चिंता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:34 AM (IST)
        

अर्थ ऑवर में भागीदार बने लोग

अलीगढ़ : जलवायु परिवर्तन को देखते हुए शनिवार शाम एक घटे के लिए गैर जरूरी बिजली के उपकरण को बंद करने के आह्वान का असर शहर में देखने को मिला। बिजली कंपनी बीएसईएस ने अपने उपभोक्ताओं से अपील की थी कि वे शनिवार को अर्थ आवर मे हिस्सा लें। रात 8.30 बजे से 9.30 बजे के बीच स्वेच्छा से अपने घरों व दफ्तरों की गैरजरूरी बत्तिया व उपकरण बंद रखें। बाजार में तो इसका असर दिखा ही, घरों में भी लोगों ने इस समय में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:33 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री मुफ्ती सईद भी एएमयू चांसलर की दौड़ में!

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के चांसलर बनने की दौड़ में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद भी शामिल हैं? एएमयू में यह चर्चा कहां से, किसने और कब शुरू की, कोई नहीं जानता, लेकिन मुफ्ती के विरोधी छात्रों ने बिना देरी किए कैंपस में पर्चे तक लगवा दिए। 11 अप्रैल को होने जा रही एएमयू कोर्ट की बैठक में चांसलर के नाम पर फैसला हो सकता है। इस पद की दौड़ में एएमयू के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:31 AM (IST)
        

बुद्ध पूर्णिमा पर देंगे सद्भावना का संदेश

अलीगढ़ : बौद्ध धर्म के भंते डॉ. करूणाशील राहुल का शनिवार को नगला मानसिंह स्थित आदर्श बौद्ध विहार में आगमन हुआ। उन्होंने पांच मई को बौद्ध पूर्णिमा पर अलीगढ़ में चार दिवसीय कार्यक्रम कराने का सुझाव दिया। कहा, यह कार्यक्रम प्रारंभ के दो दिन नगला मानसिंह व दो दिन सिद्धार्थ नगर में होगा। उन्होंने सद्भावना का संदेश दिया। कुरीतियों व नशाखोरी से दूर रहने को कहा। 18 मार्च 1956 को भीमराव अंबेडकर ने बौद्धाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:29 AM (IST)
        

बिना अनुमति निकलेगा मशाल जुलूस?

अलीगढ़ : पुलिस की भर्ती में हुई धांधली को लेकर महानगर भाजयुमो रविवार शाम मशाल जुलूस निकालने जा रहा है। इसकी पुलिस-प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई है। मोर्चा के महानगर अध्यक्ष मनोज शर्मा का कहना है कि उन्हें इसकी अनुमति की कोई जरूरत नहीं लगती है। न ही अनुमति लेंगे। बुधवार को मनोज शर्मा के नेतृत्व में जीटी रोड पर सीएम का पुतला फूंकने के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इसमें दर्जनभर कार्यकर्ता घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:28 AM (IST)
        

प्रिया सारिया के गीतों पर जमकर झूमे सब

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कल्चरल एजुकेशन सेंटर व ¨हदुस्तानी म्यूजिक क्लब की ओर से आयोजित अखिल भारतीय संगीत महोत्सव 'सुर' का शनिवार को शानदार समापन हुआ। गायिका प्रिया सारिया ने लोगों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। प्रतियोगिता का ताज पंजाब यूनिवर्सिटी के फैजान के नाम रहा। संगीत महोत्सव के केनेडी हॉल में हुए फाइनल राउंड में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:27 AM (IST)
        

सर्दी की चपेट में आ गई अद्भुत कन्या

अलीगढ़ : रामनवमी पर अद्भुत कन्या को देखने के लिए कोठी लंकराम में सुबह से ही लोगों का तांता लगा रहा। दोपहर में बच्ची की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर के मुताबिक, बच्ची सर्दी में जकड़ गई थी। दवा देकर उसे घर भेज दिया गया है। बन्नादेवी क्षेत्र के कोठी लंकराम में सब्जी विक्रेता ओमप्रकाश के घर तीन दिन पहले गणेश जी की सूरत लेकर जन्मी बच्ची को देखने के लिए सुबह से लोग उनके घर पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:26 AM (IST)
        

एएमयू की जमीन को मुक्त कराओ सरकार

अलीगढ़ : एएमयू छात्रों ने शनिवार शाम कैंपस में मार्च निकालकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम को सौंपा। मांग की गई कि कुछ सपाइयों ने एएमयू की जमीन को कब्जा लिया है। जिला प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करा है। जमीन मुक्त कराने के लिए सख्त कार्रवाई करें। सर सैयद माइनोरिटी फाउंडेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले निकाले गए मार्च के लिए छात्र पहले लाइब्रेरी के पास एकत्रित हुए। यहां से मार्च निकालते हुए एएमयू सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

सांगवान ग्रुप शिक्षा क्षेत्र में भी कूदा, स्कूल शुरू

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सांगवान लैंडको प्राइवेट लिमिटेड सांगवान सिटी के बाद अब सांगवान व‌र्ल्ड स्कूल शुरू करने जा रहा है। यह स्कूल असदपुर कयाम स्थित सांगवान सिटी में आठ अप्रैल से शुरू होगा। स्कूल प्रबंध समिति के चेयरमैन तेजेंद्र सिंह सांगवान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नवोदय बाल विद्यालय समिति के सेवानिवृत्त आयुक्त निरंजन सिंह ने स्कूल की रूपरेखा व पाठ्यक्रम तैयार किया है। स्कूल में बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें