Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

बिजेंद्र व विवेक को जिला-शहर की कमान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जो खबर 15 दिनों से चर्चा में थी, वह मंगलवार को आम हो गई। कांग्रेस हाईकमान ने लंबे अरसे बाद एक हुए पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह को जिलाध्यक्ष व पूर्व एमएलसी विवेक बंसल को शहर अध्यक्ष बनाया है। जिसने भी यह खबर सुनी वह हैरान रह गया, खुद विवेक-बिजेंद्र भी। पार्टी की इस नई जिम्मेदारी से दोनों पर अब दवाब भी होगा। दरअसल, संगठन की हालत जिले में पतली है, इसे पटरी पर लाने के लिए म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 02:02 AM (IST)
        

किंग कोबरा से कांप उठा सुरेंद्र नगर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बारिश न होने से जीव-जंतु भी बेचैन होने लगे है। वे शीतलता पाने के लिए इधर-उधर भटक कर आबादी वाले क्षेत्र में आ रहे हैं। मंगलवार रात सुरेंद्र नगर के सामने बैंक कालोनी में एक किंग कोबरा निकल आया। उसे देख लोग कांप उठे। किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी कि वे उसके पास पहुंच जाए। बच्चे और महिलाएं घर में दुबक गए। सांपों के जानकार ओंकार सिंह ने आकर उसे पकड़ा तब लोगों ने राहत की सांस ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 02:00 AM (IST)
        

एएमयू व इंडोनेशिया को बांधेगी तालीम की डोर

जागरण संवाददता, अलीगढ़ : इंडोनेशिया और एएमयू को तालीम की डोर अब और मजबूती से जोड़ेगी। मंगलवार को इंडोनेशिया के स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ इस्लामिक स्टडीज वैगकुलू के नौ सदस्यों ने एएमयू का दौरा किया और कई पहलुओं पर बातचीत भी की। इंडोनेशियाई प्रतिनिधि मंडल ने एएमयू के कुलपति जमीर उद्दीन शाह से मुलाकात की। इसमें दोनों उच्च शिक्षा संस्थाओं के बीच शिक्षा के क्षेत्र में परस्पर सहयोग पर विचार-विमर्श किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:58 AM (IST)
        

वाहनों से सड़क पर गिरता कूड़ा, परेशानी

शहर में नगर निगम व एटूजेड की गाड़ियां ढककर नहीं ले जाती कूड़ा -रास्ते भर गिरता है कूड़ा जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सड़कों से उठाया जा रहा कूड़ा लोगों के लिए ही मुसीबत बनता जा रहा है, क्योंकि नगर निगम और एटूजेड के कूड़ा ढोने वाले वाहन बिना ढके शहर में दौड़ते हैं। मथुरा रोड पहुंचते-पहुंचते काफी कूड़ा रास्ते में ही गिर जाता है। यदि इनकी गाड़ी के पीछे कोई जाम में फंस जाए तो लगता है कि दम घुट जाएगा। भीषण बदबू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:56 AM (IST)
        

गजब का गोलमाल है

संतोष शर्मा, अलीगढ़ यह ऐसा गोलमाल है, जिसे सुनकर हर कोई माथा पीट लेगा। सरकार ने जिन बच्चों को मिड-डे मील खिलाने की व्यवस्था की है, उन्हें तो मिला नहीं। जो हकदार नहीं थे, वो दोपहर का खाना खा गए। बात यहीं खत्म नहीं हुई। अपात्र बच्चों को स्कूली ड्रेस तक बांट दी गई। बात खुली तो अफसरों के पांव तले जमीन खिसक गई। पूरे मामले पर जांच बैठा दी गई है। मेहरबानी या भूल यह गड़बड़झाला हुआ, खैर तहसील क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:51 AM (IST)
        

हॉस्टल न मिलने पर छात्राओं का प्रदर्शन

अलीगढ़ : एएमयू की शोध छात्राओं ने हॉस्टल ने मिलने पर मंगलवार को प्रशासनिक ब्लॉक का घेराव कर प्रदर्शन किया। छात्राओं का आरोप था कि एक साल से उन्हें हॉस्टल उपलब्ध नहीं कराया गया। हर छात्रा कैंपस से बाहर नहीं रह सकती। इंतजामिया ने उन्हें दो दिन का समय दिया है। बीस से पच्चीस की संख्या में छात्राएं मंगलवार सुबह प्रशासनिक ब्लॉक पर पहुंच गई। छात्राएं कुलपति से मिलने की मांग कर रही थीं। जिसके चलते सुरक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:49 AM (IST)
        

अंजुम की गजलों में जीवन मूल्यों का संदेश

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : चर्चित कवि और गजलकार अशोक अंजुम के गजल संग्रह 'यूं ही' का मंगलवार को होटल महाजन पैलेस में विमोचन किया गया। वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. वेदप्रकाश अमिताभ ने कहा कि अंजुम की गजलों में जीवन मूल्यों का संदेश छुपा हुआ है। अंजुम के गजल संग्रह का डॉ. वेदप्रकाश अमिताभ, डॉ. प्रेमकुमार, डॉ. नमिता सिंह, फादर जॉर्ज पॉल, डॉ. महेंद्र कुमार मिश्र व डॉ. राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से विमोचन किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:46 AM (IST)
        

कल्याण सिंह की ताजपोशी पर जश्न

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को राजस्थान का राज्यपाल बनाए जाने पर भाजपाइयों ने जश्न मनाया। उनके आवास राज पैलेस पहुंच आतिशबाजी भी की। भाजयुमो जिलाध्यक्ष यतिन दीक्षित की अगुवाई में दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ता राज पैलेस पहुंचे। यतिन ने प्रदेश उपाध्यक्ष व एटा के सांसद राजवीर सिंह राजू व उनकी पत्‍‌नी पूर्व विधायक प्रेमलता वर्मा को मिठाई खिलाई। इसके बाद कोठी से बाहर निकलकर मै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:41 AM (IST)
        

अटैचमेंट की खत्म होगी व्यवस्था : डीपीआरओ

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के अधिवेशन में डीपीआरओ (जिला पंचायत राज अधिकारी) दिनेश सिंह ने कहा कि अटैचमेंट की व्यवस्था खत्म होगी। इसके लिए जल्द ही आवश्यक कार्यवाही शुरू की जाएगी। मंगलवार को जीटी रोड स्थित सम्राट लॉज में अधिवेशन का उद्घाटन डीपीआरओ, प्रदेश अध्यक्ष क्रांति सिंह, प्रदेश महामंत्री कुलदीप वाल्मीकि, प्रदेश प्रभारी रामेंद्र श्रीवास्तव व अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:40 AM (IST)
        

बस से गिरा युवक, मेडिकल में भर्ती

अलीगढ़ : सरकारी बस पर लटकर यात्रा करना टप्पल निवासी एक युवक को भारी पड़ गया। चालक द्वारा अचानक ब्रेक लिए जाने के कारण युवक नीचे गिर गया और घायल हो गया। मौके पर मौजूद एसपी क्राइम अरुण कुमार सिंह ने गंभीर अवस्था में युवक को उपचार हेतु अलीगढ़ भिजवाया है। बता दें कि टप्पल निवासी सुरेन्द्र कुमार रोडवेज से अलीगढ जाने के लिए चढ़ा और बस में भीड़ होने पर पीछे लटक गया। अंडला के निकट जाम लगा होने पर चालक ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:57 AM (IST)
        

प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन, ठगी का आरोप

अलीगढ़ : तहसील क्षेत्र के गाव पीपली में ग्रामीणों ने प्रधान पर आवास दिलाने के नाम पर दर्जनों ग्रामीणों को झासे में लेकर पांच-पांच हजार रुपये ठगने का आरोप लगाया है। बड़ी संख्या में ठगी की शिकार महिलाएं तहसील पर पहुंच गई। उन्होंने प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। महिलाओं ने प्रधान की एक शिकायत एसडीएम को दी है। गाव पीपली निवासी शशि देवी, विद्यात्मा देवी, सत्यपाल, नानक, किरन देवी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:56 AM (IST)
        

कट्टी को ले जा रहे पशुओं को लेकर बवाल

अलीगढ़ : कस्बा में मंगलवार की सुबह कट्टी को लेकर जा रहे पशुओं से भरे वाहनों को लेकर जमकर बवाल हुआ। पब्लिक ने वाहनों में तोड़-फोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए कई थानों की फोर्स और पीएससी को बुलाना पड़ा। सूचना पर एसपी देहात ने मयफोर्स पहुंचकर मामला संभाला। मंगलवार की सुबह कस्बा गौंडा से होकर एक ट्रक और दो कैंटर गाड़ी गुजरते दिखे, जिनमें ठूंस-ठूंसकर करीब ढाई सौ पशु लदे हुए थे। ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:53 AM (IST)
        

खेती में जैविक खाद का प्रयोग करें किसान

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव नगला कठा में ग्राम विकास समिति के तत्वाधान में एक दिवसीय जैविक खाद प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ, जिसमें किसानों को जैविक खाद से होने वाले लाभों की जानकारी दी गई। मंगलवार को नगला कठा में झांसी से आए कृषि अधिकारी वीके सचान व कृषि वैज्ञानिक विनोद कुमार ने किसानों को बताया कि रासायनिक उर्वरकों एवं रासायनिक कीटनाशकों के लगातार बढ़ते प्रयोग से भूमि की उर्वरता खराब होती जा रही है। भू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:52 AM (IST)
        

चोरों ने किया घर से हजारों का माल साफ

अलीगढ़ : नगर के मोहल्ला पक्कीगढ़ी में चोर एक मकान में दीवार फांद कर घुस गए और कमरे का ताला तोड़कर हजारों का माल साफ कर ले गए। पीड़ित ने घटना की एक तहरीर चौकी पुलिस को दे दी है। कोतवाली क्षेत्र के गांव जखैरा निवासी जहीरा बेगम पत्‍‌नी रसीद खा अपने बेटे मुशीर के साथ पिछले 20 साल से मोहल्ला पक्कीगढ़ी निवासी मोहम्मद शरीफ के मकान में किराए पर रह रही हैं। सोमवार रात दोनों मा बेटा बिजली नहीं होने पर मकान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:50 AM (IST)
        

साल में दो बार ही बंटता है राशन

अलीगढ़ : तहसील क्षेत्र के गाव पीपली के ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ तहसील पर पहुंचकर कर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने डीलर पर केरोसिन, गेहू व चावल वितरण नहीं करने का आरोप लगाते हुए जमकर हगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसडीएम से करते हुए कोटा निरस्त करने की माग की है। गाव पीपली के सैकड़ों ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रॉलियों के द्वारा तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को पहुंच गए। वहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:50 AM (IST)
        

मजदूरों को बंधक बनाकर लाखों की शटरिंग लूटी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : मथुरा रोड पर एक निर्माणाधीन फैक्ट्री में रविवार देररात घुसे बदमाशों ने घंटों उत्पात मचाया। दो मजदूरों को बंधक बनाकर बदमाश लाखों की शटरिंग ले उड़े। सात सौ प्लेट शटरिंग लादने के लिए बदमाश अपने साथ वाहन लेकर आए थे। पुलिस ने घटना के संबंध में चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। सासनीगेट क्षेत्र में आगरा रोड निवासी साकेत वाष्र्णेय मथुरा रोड पर सुमेर नगर में 500 वर्गगज एरिया में फैक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:46 AM (IST)
        

शराब तस्करों में अब गैंगवार की आशंका

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : लाखों की शराब के साथ दबोचे गए तीनों तस्करों को गिरफ्तार कराने के लिए मुखबिरी करने वाला कोई और नहीं, शहर का नामचीन शराब तस्कर है, जो कभी शराब कारोबार का पार्टनर हुआ करता था। मगर, दोनों के बीच ऐसी ठनी कि एक दूसरे को झटका देने पर आमादा हो गए। अब आशंका इन शराब तस्करों में गैंगवार की हो गई है। फिलहाल पुलिस ने तीनों शराब तस्करों को जेल भेज दिया है। तीनों पर गैंगस्टर लगाने की तै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

स्कूल प्रबंधन ने प्रशासन केआदेश की उड़ाई धज्जिया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बच्चों को सुरक्षित स्कूल लाने के लिए प्रशासन की ओर से शुरू की गई कवायद में स्कूल प्रबंधन ही सहयोग नहीं कर रहे हैं। प्रशासन के साथ हुई बैठक में स्कूल प्रबंधन से विद्यार्थियों का डाटा मांगा गया था, लेकिन अब तक दो स्कूलों ने ही डाटा दिया है। अब संभागीय परिवहन विभाग डाटा उपलब्ध न कराने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहा है। पिछले दिनों स्कूली वाहनों की जांच के लिए आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

सफर में राह दिखाएगा शेयर लोकेशन एप

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अनजान रास्ते में अगर आपकी गाड़ी धोखा दे जाए और मदद के लिए कोई नहीं दिखता है तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रों ने ऐसे एप तैयार किए हैं, जो आपको अपनों तक पहुंचा देंगे। नए शहर में रिश्तेदार का घर खोजने के लिए भी किसी से पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह काम भी गूगल मैप के जरिये एप करेगा। एएमयू के जाकिर हुसैन इंजीनियरिंग कॉलेज के बी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:30 AM (IST)
        

प्रदूषण के गुनहगार हाजिर हों

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर में सिल्ट से हो रहे प्रदूषण के मामले में उद्योग व्यापार संगठन की लड़ाई अंतिम दौर में है। सोमवार को दिल्ली स्थित ग्रीन ट्रिब्यूनल ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और नगर निगम को चेतावनी देते हुए आठ सितंबर तक अपना पक्ष रखने का एक और मौका दे दिया। शहर में नगर निगम नालों से सिल्ट निकालकर सड़कों पर फेंक देता है। यह सूखने के बाद सीधे लोगों की सांस नली में पहुंच जाती है। इससे सांस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें