Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

सम्मेलन में गहमा-गहमी, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन का प्रांतीय सम्मेलन रविवार को एचबी इंटर कॉलेज में गहमा-गहमी के बीच हुआ। अपनी मांगों को लेकर आक्रोशित कर्मचारियों ने मुख्य अतिथि माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री विजय बहादुर पाल के सामने नारेबाजी की। इस दौरान मंत्री ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी, लेकिन बाद में आयोजकों के बीचबचाव के बाद मामला शांत हुआ। मुख्य अतिथि राज्य मंत्री विजय बहादुर पाल र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:45 AM (IST)
        

दुनिया को गलत जानकारी दे रहे डॉ. अल्तवाइजरी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के 62वें दीक्षांत समारोह में डीलिट की उपाधि से नवाजे गए डॉ. अब्दुल अजीज ओथमान अल्तवाइजरी दुनिया के सामने एएमयू की गलत जानकारी पेश कर रहे हैं। मोरक्को के इस्लामिक एजुकेशनल एंड साइंटिफिक कल्चरल आर्गनाइजेशन (आइएसइएससीओ) के महानिदेशक व फेडरेशन ऑफ दि यूनिवर्सिटी ऑफ इस्लामिक व‌र्ल्ड के महासचिव डॉ. अल्तवाइजरी ने एक कार्यकम में एएमयू के चांसलर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:41 AM (IST)
        

आइएएस के पिता से 82 हजार की लूट

अलीगढ़ : इगलास क्षेत्र में मिर्जापुर बंबा के पास रविवार रात बाइक सवार बदमाशों ने पेट्रोल पंप मालिक को लूट लिया। बदमाश उनसे 82 हजार रुपये लूट ले गए। पेट्रोल पंप स्वामी का एक बेटा आइएएस है। उसकी इन दिनों चेन्नई में मेट्रो रेलवे में डायरेक्टर के पद पर तैनाती है। कस्बा बेसवां में मुख्य बाजार में रहने वाले किशन स्वरूप बंसल (65) का अलीगढ़-मथुरा रोड पर मंगलायतन विश्वविद्यालय के पास पेट्रोल पंप है। उनका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:41 AM (IST)
        

कूड़े के ढेर में दबा संकल्प

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत की जो लौ जली थी, उसे लोग बुझाने पर तुले हैं। झाड़ू लेकर लोग खूब सड़कों पर उतरे। कैमरे में चेहरा चमकाया और फिर चलते बने। शायद, स्वच्छता को लेकर लिए गए संकल्प को लोग भूल गए हैं तभी तो वे स्वयं गंदगी फैला रहे हैं। दो अक्टूबर से हर गली और मुहल्ले में हाथ में झाड़ू लिए लोग दिखाई दे दिए। शहरवासियों में यह जोश और उत्साह करीब हफ्ते भर रहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:41 AM (IST)
        

चाइनीज वस्तुओं के विरोध में निकाला मार्च

अलीगढ़ : भाजपा सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ की तरफ से चाइनीज वस्तुओं के विरोध में पैदल मार्च निकाला गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों से अपील की कि वे चाइनीज वस्तुओं का प्रयोग न करें, जिससे भारतीय उद्योग और उत्पाद को बढ़ावा मिल सके। शाम चार बजे सेंटर प्वाइंट स्थित गांधी आई हॉस्पिटल के पास से जिलाध्यक्ष चौधरी देवराज सिंह व संयोजक मंयक गौड़ ने मार्च का शुभारंभ किया। यह मार्च रामघाट रोड होते हुए महाजन होटल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:41 AM (IST)
        

पब्लिक और मीडिया से अच्छे रिश्ते रखेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जनता का हित सर्वोपरि है। पब्लिक का ख्याल रखना पुलिस की जिम्मेदारी है। पब्लिक-मीडिया से पुलिस के रिश्ते और बेहतर हों। इसके लिए पीआरओ सेल गठित किया जा रहा है। रविवार को कार्यभार संभालने के बाद एसएसपी जे. रविंदर गौड़ ने अपने दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनका मकसद जनता की समस्याएं दूर करना है। पुलिस रूटीन का काम करने के साथ ही मीडिया के जरिये भी समस्याएं जानेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

दीपोत्सव में बच्चों ने दिखाया हुनर

अलीगढ़ : रोटरी क्लब ऑफ अलीगढ़ सिटी ने रघुनाथ फार्म हाउस में दीपोत्सव का आयोजन किया। कार्यक्रम में कार्ड मेकिंग व दीप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन दो श्रेणियों में किया गया। 5-10 वर्ष की श्रेणी में प्रत्यूष प्रथम, यतीशी द्वितीय व पुण्य गोयल तृतीय रहे। 11-16 वर्ष की श्रेणी की कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में मेहुल प्रथम, आयुषी द्वितीय व अंश तृतीय स्थान पर रहे। दीप सज्जा में अनिरुद्ध प्रथम, दर्श द्वितीय व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

नवंबर में हो जाएगा मजदूरों का भुगतान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में करोड़ों रुपया खर्चा होने के बाद भी शिकायतों के अंबार लगे हैं। योजना में सिर्फ कागजों पर होने, जॉब कार्ड न बनने व मजदूरों का भुगतान न होने की शिकायतें थम नहीं रही हैं। रविवार को 'प्रश्न प्रहर' ऐसी ही समस्याओं से जुड़े सवालों की झड़ी लग गई। मनरेगा के उपायुक्त करुणापति मिश्रा ने सभी के जवाब दिए। भरोसा भी दिया कि योजना को ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

छर्रा में आतिशबाजी बनाते पांच दबोचे

अलीगढ़: पुलिस ने कस्बा के मुहल्ला संजय नगर से पांच लोगों को आतिशबाजी बनाते हुए पकड़ा है। करीब दस बोरा बनी-अधबनी आतिशबाजी और बारूद जब्त की है। थाना प्रभारी निरीक्षक रामवीर सिंह ने बताया कि बिना लाइसेंस केआतिशबाजी बनने की सूचना मिल रही थी। रविवार की शाम संजय नगर में ओमेंद्र कुमार के घर पर छापा मारा। यहां से छर्रा के पप्पू, रामबाबू, पाली मुकीमपुर क्षेत्र के गांव सालारपुर निवासी अभिताज, अतरौली के वैशपा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

देवेंद्र हत्याकांड का खुलासा

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र में जिरौली धूमसिंह व लोहगढ़ के बीच 15 माह पूर्व हत्या कर फेंके गए शव के मामले में पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। कोतवाल विनोद कुमार ने बताया कि 22 जुलाई 2013 को अज्ञात युवक का शव मिला था। जिसकी शिनाख्त देवेंद्र उर्फ छोटू निवासी ढिलावन जिला फर्रुखाबाद के रूप में हुई थी। इसकी जाच में पुलिस ने उसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

बरौली राव इंटर कालेज का चुनाव सम्पन्न

अलीगढ़ : बरौली राव इंटर कालेज बरौली की प्रबंध समिति का रविवार को चुनाव हुआ, जिसमें बालकिशन शर्मा बौहरे प्रबंधक व कंछीलाल शर्मा को अध्यक्ष चुन लिया गया। संचालन समिति में कुल बारह सदस्य चुने गए हैं। चुनाव पर्यवेक्षक बीके शर्मा प्रधानाचार्य जीआईसी बामौती एवं चुनाव अधिकारी अनिल गोयल की देखरेख में प्रबंधक पद पर बालकिशन शर्मा, अध्यक्ष पद पर कंछीलाल शर्मा, उपप्रबंधक पद पर ओमप्रकाश शर्मा, कोषाध्यक्ष पद पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

सूखे ताल मे डूब गई तैराकी

मयंक त्यागी, अलीगढ़ : क्या कागजी ताल में तैराकी की जा सकती है? आपका जवाब ना में होगा। डीएस कॉलेज में कागजी ताल में ही विद्यार्थियों से तैराकी कराई जा रही है। यहां का स्वीमिंग पूल करीब 50 साल से बंद है। इसका शुल्क आज भी वसूला जा रहा है, जो विद्यार्थियों के साथ सरासर छल है। 1966 में निर्माण डीएस कॉलेज की नींव तो आजादी से पहले ही रख गई थी, डिग्री कालेज की मान्यता 1947 में मिली। इससे पहले यहां संस्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

हत्यारोपी दे रहे जान से मारने की धमकी

अलीगढ़ : थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव बहोना कोटरा में हुई पूर्व प्रधान पति शीशपाल की हत्या में नामजद सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस ने उनके यहां कुर्की नोटिस चस्पा कर दिए हैं। वही पीड़ित परिवार ने रविवार को एसएसपी से अपनी हिफाजत के लिए गुहार लगाई है। ज्ञात रहे कि 9 अक्टूबर को गांव बहोना कोटरा में पूर्व प्रधान कमलेश देवी के पति शीशपाल की खेत पर जाते गांव के ही लोगों ने हत्या कर दी थी,जिसकी रिपोर्ट व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

भाकियू ने दिया धरना सीओ को सौंपा ज्ञापन

अलीगढ़ : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरपाल सिंह के नेतृत्व में रविवार को किसानों ने गौंडा ब्लाक मुख्यालय पर धरना दिया गया। इसके बाद थाने पहुंचे सीओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने मांग रखीं कि डॉ. नरेश सिंह की हत्या में नामजद लोगों को पकड़ा जाए, लोधा थाने में किसानों के आलू पैसा लूट की सही जांच की जाए तथा खैर, गौंडा, इगलास, नौहीगर, हस्तपुर, शहरी मदनगढ़ी रोड तुरंत बनवाए जाए। सूखा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

सेंटर प्वॉइंट पर एएमयू के छात्र को गोली मारी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सेंटर प्वाइंट पर रविवार शाम एएमयू छात्र को गोली मार दी गई। पुलिस चौकी से चंद कद दूरी पर हुई घटना से बाजार में भगदड़ मच गई। हमलावर भी भागने में सफल रहे। घायल छात्र को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां एएमयू छात्रों ने एसपी सिटी व सीओ को घेरकर हंगामा किया। इमरजेंसी में तोड़फोड़ कर दी। देर रात तक तमाम छात्र मेडिकल कॉलेज में डटे हुए थे। एएमयू में कई माह से छात्रों के दो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

सांसद को बताई क्षेत्र की समस्याएं

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव रानीआलमपुर निवासी भाजपा नेता ठाकुर रुकमपाल सिंह क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सांसद से मुलाकात करते हुए ज्ञापन सौंपा। सांसद ने समस्याओं के निदान का भरोसा दिया है। भाजपा के भारी उद्योग प्रकोष्ठ के जिला संयोजक शनिवार को क्षेत्रीय लोगों के साथ भाजपा सांसद सतीश गौतम से मिले। उन्होंने सांसद को ज्ञापन देकर नरोना से बारह नंबर रोड की खस्ता हालत आदि क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत कराया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

धनतेरस से पहले बाजार गुलजार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बाजार को सुस्त बताने वाले दुकानदारों के चेहरे रविवार को खिल उठे। अवकाश होने के चलते बाजार में उमड़ी भीड़ ने धनतेरस से पहले ही बाजार को गुलजार कर दिया। दीवाली पर दुकानों को पूरी तरह सजाया जाता है, ताकि ग्राहक आकर्षित हो सकें। बाजारों में पिछले एक माह से इसकी तैयारी चल रही थी। अब दीवाली में सिर्फ तीन दिन ही बचे हैं। अब तक बाजार बेरौनक नजर आ रहे थे। दो दिन पहले तक दुकानदार भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

दो गांवों में चले लाठी-डंडे, फायरिंग

अलीगढ़ : जमीन के विवाद में रविवार को सुबह इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव श्यामगढ़ी व भगवानगढ़ी के कुछ लोग आमने-सामने आ गए। जमकर लाठी-डंडे चले, पथराव व फायरिंग हुई, जिसमें चार महिलाओं समेत 10 लोग जख्मी हो गए। घटना से दोनों गांवों में अफरा तफरी मच गई। इस मामले में एक पक्ष की ओर से रिपोर्ट के लिए तहरीर दी गई है। ये है मामला पुलिस के मुताबिक गांव श्यामगढ़ी के सरनाम सिंह से कुछ साल पहले गांव भगवानगढ़ी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

बेटे की साइकिल पर पापा की सवारी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पर्यावरण की सेहत संभालने की बात आई तो अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक ने कदमताल किया। प्रदेश में स्टांप व निबंधन अधिकारी संघ से जुड़े करीब पांच हजार अधिकारी व कर्मचारी शनिवार को साइकिल से दफ्तर पहुंचे। एआइजी (स्टांप) राजीव यादव ने बेटे अमित यादव की साइकिल का इस्तेमाल किया और दफ्तर तक जाने का साधन बनाया। ग्लोबल वार्मिग को लेकर दुनिया के तमाम देशों में बहस छिड़ी है। बड़े-बड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

रोमांचक मुकाबले में डॉ. शर्मा बने अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डीएस कॉलेज में शिक्षक संघ चुनाव में शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए कांटे की टक्कर देखने को मिली। अध्यक्ष पद पर मात्र दो वोटों से जीत-हार का निर्णय हुआ। भूगर्भ विज्ञान विभाग के डॉ. पीके शर्मा अध्यक्ष चुने गए। अध्यक्ष पद पर डॉ. पीके शर्मा व डॉ. डीके गौड़ के बीच कांटे की टक्कर थी। डॉ. गौड़ पहले इस पद पर रह चुके हैं। डॉ. शर्मा 18 साल से कॉलेज की प्रॉक्टर टीम से जुडे़ रहे हैं। चु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:58 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें