1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

रुक जाए सांस, नब्ज थमे, बात ही न हो..!

अलीगढ़ : उस्मानपाड़ा स्थित गोल्डन लॉज में गुरुवार रात शायर-कवियों की महफिल सजी। सभी ने शायरी व रचनाओं से वाहवाही लूटी। इमदाद सोशल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से मुफ्ती मरहूम अब्दुल कयूम की याद में हुए मुशायरा व कवि सम्मेलन में डॉ. इलियास ने सुनाया-दोस्ती को दायमी रखने का है ये फलसफा, दोस्ती के दुश्मनी की कोई गुंजाइश न हो। आबिदा खान 'कहकशां' ने यूं कहा-रुक जाए सांस, नब्ज थमे, बात ही न हो, जिस लम्हा तेरे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:21 AM (IST)
        

बच्चों को खेल-खेल में सिखाना अच्छी पद्धति

अलीगढ़ : शाहजहांपुर के बाल साहित्यकार डॉ. मोहम्मद साजिद खान ने कहा कि खेल-खेल में सीखो पद्धति ही अधिक कारगर है। उन्होंने भारतीय भाषाओं के प्रयोग और पाठ्यक्रम में साहित्य, संगीत व कला को जोड़ने की वकालत की। आगरा रोड स्थित प्रिंस स्कूल में चल रहे सृजनोत्सव-2015 के पांचवें दिन 'पाठ्यक्रम में बच्चों की प्रासंगिकता' विषय पर संगोष्ठी हुई। जन शिक्षा समिति के प्रदेश निरीक्षक गोपीनाथ अग्निहोत्री ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:19 AM (IST)
        

कोल्ड ड्रिंक व मसालों के छह नमूने भरे गए

अलीगढ़ : एफडीए की टीम ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन के आसपास कोल्ड ड्रिंक, एनर्जिक ड्रिंक, परचून, रेस्तरेंट व छोले-भटूरे की दुकानों पर छापेमारी कर छह नमूने भरे। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी धर्मेद्र द्विवेदी ने बताया कि स्टेशन के आसपास मिलावटी शीतल पेय व खाद्य वस्तुएं बिक्री की शिकायतें मिल रही थीं। करीब साढ़े दस बजे उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी शैलेंद्र श्रीवास्तव व अनिल कुमार के साथ छापेमारी शुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:51 AM (IST)
        

पार्क को ऐशगाह कहने पर बखेड़ा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रसलगंज तिकोना पार्क का प्रकरण तो ठंडा पड़ गया, मगर उसके बहाने सियासत अब भी हो रही है। गुरुवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में एक सपा पार्षद ने कुछ पार्को को ऐशगाह कह डाला। यह सुनते ही भाजपा पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। बवाल बढ़ता देख पार्षद ने खेद जता दिया। महापौर शकुंतला भारती की अध्यक्षता में सुबह बोर्ड की बैठक शुरू हुई। उप सभापति कुलदीप पांडेय ने पूछा कि कितने होटलो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:49 AM (IST)
        

गंगा मइया की भक्ति में उमड़े श्रद्धालु

अलीगढ़ : गंगा दशहरा पर शहरभर में धार्मिक आयोजनों की धूम रही। शर्बत के प्याऊ लगाए गए। खरबूज, तरबूज बांटे गए। लोगों ने दान पुण्य भी किया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर पहुंचकर डुबकी लगाई। भारत विकास परिषद की ओर से गूलर रोड पर मुकेश गुप्ता के प्रतिष्ठान पर शर्बत बांटा गया। बारहद्वारी क्लाटगंज पर भी शर्बत बंटा। प्रांतीय महासचिव कैलाश चंद्र वाष्र्णेय, जिलाध्यक्ष सुशील चंद्रा व अध्यक्ष ललित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:47 AM (IST)
        

असली मुल्जिम तक पहुंच पाएगा एएमयू?

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू की मेडिकल प्रवेश परीक्षा को रद कराने का मुल्जिम कौन है? क्या इंतजामिया उसे तलाश कर पाएगा? कैंपस में यही सवाल गूंज रहा है। परीक्षा रद होने से अभ्यर्थियों में खलबली मच गई है। अब उन्हें सिर से तैयारी करनी होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए कोझिकोड सेंटर में सर्वाधिक अभ्यर्थी सफल होने की घटना इंतजामिया के लिए गले की हड्डी बन गया था। एक सेंटर की परीक्षा रद करना और मुस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:46 AM (IST)
        

विकलांग छात्रों को मिलेगी स्मार्ट छड़ी

अलीगढ़ : एएमयू के अहमदी स्कूल फॉर विजुअली चैलेंज्ड के छात्र व छात्राओं को 25 स्मार्ट छड़ी मिलेगी। छड़ी वेलकम ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी डॉ. शाहिद जमील ने सहकुलपति ब्रिगेडियर एस अहमद अली को भेंट की है। डॉ. जमील ने कहा कि ये छड़ी अब भारत में भी बनने लगी है। इस छड़ी से तीन मीटर डिजिटल तरंगों से सुरक्षित चल सकते हैं। दृष्टिहीन सशक्तिकरण बन सकेंगे। एस अहमद अली की पत्नी रिजवाना अली ने अपनी ओर से 10 स्मार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:45 AM (IST)
        

दो कैदियों की रिहाई का रास्ता साफ

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: डीएम और एसएसपी ने दो कैदियों की रिहाई की संस्तुति शासन को कर दी है। बाकी 12 कैदियों की याचिका पुलिस एतराज के बाद निरस्त कर दी गई। दरअसल, जेल की सलाखों में बंद कोई भी कैदी 14 साल सजा पूरी करने के बाद दया याचिका डीएम को दे सकता है। इस याचिका पर डीएम द्वारा अवलोकन किया जाता है। इसी क्रम में अलीगढ़ जेल में बंद 14 कैदियों ने दया याचिका भेजी थी। गुरुवार को डीएम डा.बलकार सिंह ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:42 AM (IST)
        

किशोरियों ने बेझिझक की मन की बात

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: माहवारी को लेकर किशोरियों की झिझक और पुराने मिथक अब टूटने लगे हैं। अशोक-श्यामा चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में खुलकर इस विषय पर परिचर्चा हुई। रामघाट रोड स्थित एसबीबीएम इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में किशोरियों के लिए 'जियो खुल के' नारा दिया गया। अध्यक्ष डॉ. जीके सिंह ने बताया कि छह माह पहले शुरू अभियान में स्कूल-कॉलेजों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:41 AM (IST)
        

पैरोकार पर 500 रुपये जुर्माना

अलीगढ़ : अदालत की कार्रवाई एक पैरोकार की लापरवाही पर थम गई। नाराज अदालत ने पैरोकार को फटकारते हुए पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया है। दरअसल, छर्रा निवासी तौसिफ और आसिफ गौकशी के मामले में जमानत पर चल रहे हैं। अभियुक्तों के वकील हरिओम वाष्र्णेय ने बताया कि जमानत पर छूटने के दौरान पुलिस ने दोनों को गैंगस्टर में निरुद्ध कर दिया। इस पर वो हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट ने जमानत अर्जी पर शीघ्र सुनवाई के आदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:40 AM (IST)
        

कार ने चार बच्चों को टक्कर मारी, एक की मौत

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गंगा दशहरा पर भंडारा खाने जा रहे बाइक सवार चार बच्चों को कार ने टक्कर मार दी। एक बच्चे की मौत हो गई, बाकी का इलाज चल रहा है। कार चालक को पब्लिक ने दबोच कर पुलिस को सौंप दिया। लोधा निवासी धर्मवीर गुरुवार को ही छोटे बेटे जुगनू (12) के साथ वैष्णो देवी के दर्शन कर लौटे थे। दोपहर के वक्त जुगनू बड़े भाई गोपाल, दोस्त शारिक और श्याम के साथ भंडारा में शामिल होने चामड़ मंदिर आ रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:39 AM (IST)
        

कैदी को भगा ले जाने वालों की कुर्की होगी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: एक साल पहले मेडिकल कालेज से कैदी को भगा ले जाने के दो आरोपियों की पुलिस ने कुर्की करने की तैयारी कर ली है। सिविल लाइन थाने के एसएसआइ आरके सिंह ने बताया कि 10 दिसंबर 2014 को दुष्कर्म के आरोप में 10 साल की सजा काट रहे मोहम्मद तारिक निवासी अमीर निशां की तबीयत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। तभी उसके साथी आए और फाय¨रग करते हुए तारिक को भगा ले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:39 AM (IST)
        

घरवाले सोते रहे चोर माल ले गए

अलीगढ़ : सराय हकीम में चोरों ने दिनदहाड़े लाखों की चोरी को अंजाम दिया। गुरुवार की दोपहर परचून व्यापारी गिरीश चंद्र का परिवार खा पीकर सो गया। परिजनों के मुताबिक छत के रास्ते चोरों ने घर में प्रवेश किया। अलमारी के ताले तोड़े और चार लाख की नगदी, जेवर, कीमती कपड़े ले गए। सूचना पर पहुंची बन्नादेवी पुलिस ने छानबीन की। दुकान के ताले तोड़ते दबोचा सासनीगेट क्षेत्र के आगरा रोड पर बुधवार देररात जनरल स्टोर के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:38 AM (IST)
        

कासिमपुर ब्लास्ट में एसओ समेत आठ के हुए बयान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : हरदुआगंज तापीय विद्युत परियोजना में ब्लास्ट से चार मजदूरों के चीथड़े उड़ गए थे। इसके बाद हुई तोड़फोड़ एवं आगजनी में 300 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट हुई थी। जांच को जवां से सिविल लाइन के लिए रेफर कर दिया। सिविल लाइन पुलिस ने एसओ जवां समेत आठ लोगों के बयान लिए हैं। तीन मई की सुबह साढ़े नौ बजे कासिमपुर स्थित हरदुआगंज तापीय परियोजना में ईको कंपनी के कर्मी काम कर रहे थे। वेल्डिंग के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:36 AM (IST)
        

किसानों को सीधे मिलेगा लाभ: बालियान

अलीगढ़ : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि किसानों को बीमा योजनाओं का सीधे लाभ और उपज का सही मूल्य दिलाने के लिए नई कृषि नीति तैयार हो चुकी है। नुकसान का सर्वे सैटेलाइट से होगा। इसके लिए लेखपाल व तहसीलदार की जरूरत नहीं होगी। देश को कांग्रेस ने लूटा : स्वतंत्रदेव पार्टी के प्रदेश महामंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा किकांग्रेस ने देश को लूटा है। कांग्रेस-राज में हर साल बड़े घोटाले ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:34 AM (IST)
        

कुख्यात भोला की तलाश में एसटीएफ

जागरण संवाददाता,अलीगढ़: पेशी के बाद पुलिस पर हमला कर भागे कुख्यात पंकज उर्फ भोला की तलाश में स्पेशल टॉस्क फोर्स के अलावा अलीगढ़ एवं मथुरा की छह पुलिस टीमों ने फीरोजाबाद, मथुरा एवं आगरा में संभावित स्थानों पर दबिश दीं। कुख्यात भोला के पिता समेत एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर भोला के संभावित ठिकानों के बारे में जानकारी ले रही है। गौंडा के गांव ढाठोली निवासी पंकज उर्फ भोला हरेंद्र राणा गैंग का श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:33 AM (IST)
        

डकैती से पहले नाजिम ने किया था दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पेशी के दौरान गुरुवार को मथुरा से भागे भुजपुरा के कुख्यात लुटेरे नाजिम का आपराधिक रिकार्ड खंगालने में पुलिस लगी है। उसने यहां भी कई आपराधिक वारदातें कीं। कोतवाली क्षेत्र के भुजपुरा (इस्लामनगर) का नाजिम फरह में लूट व गैंगस्टर, भिंड (मध्य प्रदेश) का प्रदीप वाहन चोरी में जेल में बंद थे। गुरुवार को पेशी के लिए ले जाते समय दोनों मथुरा पुलिस की हिरासत से फरार हो गए। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:31 AM (IST)
        

चंडौस में किसान ने की आत्महत्या

चंडौस कस्बा के जोगी मोहल्ला में 32 वर्षीय युवक ने गृहक्लेश के चलते विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। युवक के पास सवा बीघा जमीन है जो आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। कस्बा का राजू पुत्र ओमप्रकाश के पास नाम मात्र की जमीन है। जिससे उसके परिवार का भरण पोषण नहीं हो पाता। आर्थिक तंगी के कारण अक्सर घर में झगड़ा होता रहता था। बुधवार को कहासुनी हुई थी जिसे युवक पचा नहीं पाया। शाम 5 बजे के लगभग कोई विषाक्त प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:28 AM (IST)
        

हर-हर गंगे से गूंजा सरोवर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गंगा दशहरा पर अचल सरोवर में ऐसा लगा कि मानो गंगा मइया लौट आई हों। आरती घाट पर कुछ ऐसा ही नजारा था। बच्चों के मुंडन व पूजन कार्यक्रम हुए। लोगों ने वर्षो पहले ये नजारा देखा था, जिसे देखकर खुशी से कुछ की आंखें झलक आई। सरोवर अपनी रमणीयता व पवित्रता की कहानी बयां कर रहा था। दैनिक जागरण ने करीब एक महीने पहले अचल सरोवर की स्वच्छता का बीड़ा उठाया था। गुरुवार को गंगा दशहरा पर साफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:28 AM (IST)
        

नहर में नहाते समय बालक डूबा

अलीगढ़ : नानऊ पुल पर लगे दशहरा मेले में नहर में नहाते समय एक बालक डूब गया। साथ ही नहा रहे उसके साथियों को पता चला तब तक देर हो चुकी थी। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बच्चे को पहुंचाया। राजेंद्र पाल पुत्र प्रेमपाल निवासी ईकरी थाना क्वार्सी अपने साथियों के साथ नानऊ नहर पर मेला देखने आया था। मेला देखने के बाद वह नहर में नहाने चला गया। उसी समय वह पानी में डूब गया। साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:27 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें