Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

अज्जाम के सिर आया ताज

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष का ताज अब्दुल अज्जाम के सिर सज गया। अज्जाम ने 671 मतों से लियाकत खान को पटखनी दी। अब्दुल अज्जाम को 5310 और लियाकत को 4639 मत मिले। उपाध्यक्ष बने सैयद मसूद ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए। सचिव पद पर शाहजेब ने कब्जा कर लिया। वहीं, वीमेंस कॉलेज यूनियन की अध्यक्ष गुलफिजा खान, सचिव अफरा खानम व उपाध्यक्ष नूरैन बतूल चुनी गईं। बुधवार शाम पांच बजे मतदान के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:36 AM (IST)
        

वीमेंस कॉलेज स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष बनीं गुलफिजा खान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू के वीमेंस कॉलेज स्टूडेंट यूनियन चुनाव में एकतरफा नतीजे देखने को मिले। गुलफिजा खान ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की तो सचिव पद के लिए अफरा खान और उपाध्यक्ष पद पर नुरैन बतूल जीतीं। इसके बाद आधी रात एक हॉल से दूसरे हॉल तक जश्न चलता रहा। निशा परवीन को सीनियर कैबिनेट मेंबर चुना गया। वीमेंस कॉलेज में सुबह नौ बजे से मतदान होना था, लेकिन नौ बजे से पहले ही लाइन लगने का सिलसिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:29 AM (IST)
        

'काली कमली वाला मेरा यार है'

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कथा वाचक डॉ. संजय कृष्ण सलिल महाराज ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के सोलह हजार एक सौ आठ विवाह का मार्मिक वर्णन किया। बुधवार को नारायण सेवा संस्थान व अशोक नगर विकास समिति, गूलर रोड की ओर से चल रही श्रीमद् भागवत कथा में सलिल महाराज ने कहा, गोपाल गाय की सेवा सेवक बनकर करते हैं। कलयुग में गाय आज दर-दर भटक रही है। कट्टी घरों में कट रही हैं। गाय माता में 33 करोड़ देवता विराजमान है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

नई बस्ती में गंदगी की पुरानी समस्या

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कहने के लिए नई बस्ती है, मगर दर्द बहुत पुराना है। सबसे बड़ी समस्या सफाई व्यवस्था है। मुख्य मार्ग से गलियों तक सड़कों पर सफाई का वजूद नहीं मिलता। गलियों के मुहानों पर कूड़े के ढेर नगर निगम के दावों को जरूर मुंह चिढ़ाते नजर आ जाएंगे। जीटी रोड पर हिंदू-मुस्लिम आबादी वाली नई बस्ती में जागरण टीम ने बुधवार को जायजा लिया तो नगर निगम के दावों का सच सामने था। नई बस्ती में घुसने वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:53 AM (IST)
        

कूड़े की वजह से रुका जुलूस, हंगामा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जिसकी आशंका थी, वही हुआ। कूड़े के ढेर की वजह से ताजिये के जुलूस को रोकना पड़ा। नगर निगम के अफसरों को सूचना देने पर भी कोई सफाईकर्मी यहां नहीं पहुंचा। इसके बाद अजादारों ने जमकर हंगामा काटा। आखिरकार स्थानीय लोगों ने खुद ही कूड़ा हटाकर जुलूस को रास्ता दिया। बुधवार को फूल चौराहा स्थित रियासत अली इमामबाड़ा से करीब पांच बजे ताजिया का जुलूस निकाला जाना था। मगर, आतिशबाजान में एक ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:52 AM (IST)
        

बिना आग के बनाया खाना

अलीगढ़ : लायंस क्लब अलीगढ़ जागृति की ओर से दीपावली मिलन समारोह का आयोजन आभा रीजेंसी में किया गया। इसमें फैंसी ड्रेस शो व कुकिंग विदआउट फायर प्रतियोगिता हुई। फैंसी ड्रेस में प्रतिभागियों ने सामाजिक संदेश भी दिया। ड्रेस के जरिये पर्यावरण को शुद्ध रखने का संदेश देने वालीं शशि गुप्ता प्रथम आई। डॉ. अरुणा मित्तल दूसरे व रितु गुप्ता तीसरे स्थान पर रहीं। कुकिंग विदाउट फायर में प्रतिभागियों ने आग का इस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

वोट पड़ते रहे, रोमांच बढ़ता गया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : किसी भी चुनाव में अक्सर आपने देखा होगा कि मतदान वाले दिन प्रत्याशी आचार संहिता के तहत चुनाव प्रचार नहीं करते। एएमयू में ऐसा नहीं दिखा। प्रत्याशियों ने मतदान के पूरे समय अपना टेंपों हाई रखा। बाइक रैली निकाल कर वोट भी मांगे। एक-दूसरे के सामने भी प्रत्याशियों के समर्थकों ने नारेबाजी की, लेकिन बात किसी विवाद तक नहीं पहुंचने दी। एएमयू यूनियन चुनाव की यह सभ्यता रही है कि प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:50 AM (IST)
        

घर-घर होत है पूजा हे छठ मइया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा पर यहां के भी कई गली-मोहल्ले छठ मईया के गीतों से गुंजायमान हो गए। भोजपुरी गीतों ने टीकाराम मंदिर, बदरबाग रेलवे कॉलोनी, नौरंगाबाद, पीएसी, आरएएफ, सीएमओ कंपाउंड सहित विभिन्न क्षेत्रों में पूर्वाचल की दूरियां भी कम करके रख दीं। डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर व्रतियों ने सूर्य की उपासना की। सोमवार को नहाय खाय से शुरू यह पर्व बुधवार की शाम अपनी रंगत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:47 AM (IST)
        

दवाइयों और पाउडर से नहीं बढ़ेगी लंबाई

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बदलती दिनचर्या, अनियमित खानपान व माता-पिता की अदम्य इच्छाओं के बोझ से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास कहीं न कहीं अवरुद्ध हो रहा है। तमाम माता-पिता बच्चों की लंबाई व वजन कम होने, चिड़चिड़े होने, खुद में खोये रहने आदि समस्याएं पनपने से चिंतित हैं। बुधवार को 'हैलो जागरण' में लोगों ने ऐसी ही अनेक समस्याओं से संबंधित ढेरों सवाल पूछे। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. विकास मेहरोत्रा ने उन्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

दुकान से हजारों की चोरी

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र मेंगांव रायपुर स्टेशन स्थित एक मोबाइल की दुकान चोरों ने निशाना बनाते हुए हजारों रुपये के मोबाइल, लैपटॉप व नगदी पार कर दी। दुकानदार ने घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है। गांव काजिमाबाद निवासी संजय पुत्र भूदेव सिंह रायपुर स्टेशन पर मोबाइल की दुकान करता है। मंगलवार रात चोरों ने दुकान में नकब लगा दिया और दुकान में रखे कई मोबाइल, इनवर्टर, लैपटॉप व गल्ले में रखी हजारों रुपये की न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:44 AM (IST)
        

दुकान से हजारों की चोरी

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र मेंगांव रायपुर स्टेशन स्थित एक मोबाइल की दुकान चोरों ने निशाना बनाते हुए हजारों रुपये के मोबाइल, लैपटॉप व नगदी पार कर दी। दुकानदार ने घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है। गांव काजिमाबाद निवासी संजय पुत्र भूदेव सिंह रायपुर स्टेशन पर मोबाइल की दुकान करता है। मंगलवार रात चोरों ने दुकान में नकब लगा दिया और दुकान में रखे कई मोबाइल, इनवर्टर, लैपटॉप व गल्ले में रखी हजारों रुपये की न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

किसान बंधक बनाए, तार काटा

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के अंडला गांव में बीतीरात एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने नलकूप की लाइन का करीब दो सौ मीटर तार काट लिया। घटना को अंजाम वहां सो रहे चार किसानों को बंधक बनाने के बाद दिया, लेकिन पुलिस की सजगता से बदमाश तारों के 35 बंडलों को ले जाने में कामयाब नहीं हो सके। तार की कीमत लाखों में बताई गई है। अलीगढ़ रोड स्थित गाव अंडला में ककोला रोड पर पर रामेश्वर का नलकूप है, जिस पर जंगली गायों स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

विधायक ने दिया विकास का भरोसा

अलीगढ़ : क्षेत्र के गांव मूसेपुर में बुधवार को क्षेत्रीय विधायक का ग्रामीणों ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक को गांव के जर्जर मार्ग दिखाने के साथ ही बिजली की समस्या रखी। विधायक ने कहा कि वह क्षेत्र के विकास के लिए समर्पित है और गांवों में विकास कार्य करा रहे हैं। उन्होंने मूसेपुर के ग्रामीणों को भी गांव में विकास कार्य कराने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ठा. ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:58 AM (IST)
        

कब्जामुक्त कराई 150 बीघा भूमि

अलीगढ़ : तहसील प्रशासन की कार्रवाई का डंडा बुधवार को गांवरी गांव में चला। प्रशासन ने यहां दबंगों के कब्जे से करीब डेढ़ सौ बीघा जमीन कब्जा मुक्त कराई। उस पर बोई गई फसल को ट्रैक्टर चलवाकर नष्ट करा दिया। इससे अवैध कब्जेदारों में खलबली मची रही। वे मौके से भाग खड़े हुए। ग्राम समाज की शेष जमीन को भी कब्जामुक्त कराने को गुरुवार को अभियान जारी रहेगा। ब्लाक जवां के गांव गांवरी में ग्राम समाज, चरागाह व ऊसर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

मां-बेटी से मारपीट, कुंडल लूटे

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के गांव छैंछऊ निवासी मां-बेटी से गांव के ही तीन लोग मारपीट कर कुंडल लूट ले गए। पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की है। छैंछऊ की रहने वाली गीता पत्नी निरंजन सिंह का आरोप है कि गांव के ही एक युवक ने उसकी जमीन पर जालसाजी करके अपना नाम डलवा लिया है। इसी की पैरोकारी के लिए वह बुधवार को अपनी पुत्री पुष्पादेवी के साथ तहसीलदार के कोर्ट में आ रही थी। रास्ते में मिला उक्त युवक अपने दो साथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:56 AM (IST)
        

चार दिन बाद मिला नहर में कूदे युवक का शव

अलीगढ़ : चार दिन पूर्व कासगंज के पास हजारा नहर में कूदे ग्राम बाई कलां के युवक का शव पुलिस ने कासगंज क्षेत्र में नदरई पुल के पास से बरामद कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद मिले शव का परिजनों ने गांव लाकर अंतिम संस्कार कर दिया। रविवार को छर्रा क्षेत्र के ग्राम बाई कलां निवासी 35 वर्षीय राज मिस्त्री इंस्पेक्टर पुत्र पूरन सिंह ने कासगंज क्षेत्र में हजारा नहर के पुल से नहर में छलांग लगा दी थी। मौके पर म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:55 AM (IST)
        

ट्रक ने मारी टक्कर, भाई-बहन घायल

अलीगढ़ : थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर हरीपुर पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार भाई-बहन को सामने से आते ट्रक ने टक्कर मार दी। दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जिन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव लाला का नगला निवासी राजू पुत्र गजेंद्र सिंह बुधवार को अपनी विकलांग बहन आरती के साथ बुधवार को बाइक से अलीगढ़ आया था। दोपहर में करीब ढाई बजे भाई-बहन अलीगढ़ से गांव लौट रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:53 AM (IST)
        

'गोवर्धन महाराज तेरे माथे मुकुट विराज रह्यो'

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: अशोक नगर में श्रीमद्भागवत कथा में मंगलवार को चौथे दिन कथा वाचक डा.संजय कृष्ण सलिल महाराज ने श्रीकृष्ण भगवान के हाथों राक्षसों के उद्धार, पूतना वध व दैत्यों के देवताओं से त्रिलोक छीनने की लीला का वर्णन किया। श्रद्धालुओं ने भाव विभोर होकर भागवत कथा का रसपान किया। नारायण सेवा संस्थान एवं अशोक नगर विकास समिति, गूलर रोड के तत्वावधान में आयोजित चौथे दिन की भागवत कथा का शुभार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

वीमेंस कॉलेज में सुबह नौ बजे से होगा मतदान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू के वीमेंस कॉलेज में 2532 छात्राएं अपने मतों का इस्तेमाल करेंगी। शनिवार को सारी तैयारी पूरी कर ली गई। कॉलेज में छह पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। फैकल्टी ऑफ आर्ट व सोशल साइंस का मतदान आडिटोरियम, साइंस व लाइफ साइंस संकाय का मतदान बायो केमेस्ट्री लैब में व एग्रीकल्चर साइंस व कामर्स मतदान पांच नंबर रूम में होगा। मतदान की प्रक्रिया सुबह नौ से शाम पांच बजे तक चलेगी। दोपहर में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

आयकर अधिकारियों ने उठाया कूड़ा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' अभियान के तहत अब हर मंगलवार को आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सफाई अभियान चलाएंगे। इसके लिए मुख्यालय से फरमान जारी हुआ है। अधिकारियों ने मैरिस रोड स्थित कार्यालय के सामने पड़े कूड़े की सफाई की। आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त राधा किशन ने बताया कि स्वच्छता को लेकर पूरा देश अभियान से जुड़ा है। स्वच्छ स्थान पर ही स्वच्छ विचार उत्पन्न होते हैं। यही त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:45 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें