Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

शहर में डेंगू ने दी दस्तक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : मौसम बदलने के साथ जनपद में डेंगू ने दस्तक दे दी है। सीएमओ के चालक के बेटे को जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। गौंडा निवासी राजेंद्र सीएमओ के यहां चालक है। उनका बेटा सुरेंद्र (28) एक सप्ताह से बीमार चल रहा था। उसका प्राइवेट डॉक्टर से इलाज भी चल रहा था, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। शनिवार को हालत बिगड़ने पर सुरेंद्र की मलखान सिंह जिला अस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

कालेज के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक घायल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बाइकर्स गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई शहर में कहीं गैंगवार न करा दे। पिछले दो महीने में इन गुटों के बीच कई दफा गोलियां चल चुकी हैं। शनिवार को डिग्री कालेज के सामने हुई फायरिंग भी इसी से जोड़कर देखी जा रही है। तीन बाइक पर सवार होकर आया एक गुट वाहन स्टैंड पर खड़े युवक को गोली मारकर भाग निकला। पुलिस के मुताबिक घायल युवक पिछले ही दिनों जानलेवा हमले में नामजद हुआ था। हमला बदला ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

बदइंतजामी के बादलों में ढका चांद

संतोष शर्मा, अलीगढ़ ये बात बीते वर्ष 17 सितंबर की है। एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह ने फिजिक्स डिपार्टमेंट की छत पर लगे टेलिस्कोप का रिमोट ऑन किया तो एएमयू की मुट्ठी में चांद के गढ्डे तक आ गए थे। इस अनुभव को यहां के छात्रों ने पहली बार जिया था। छात्र अवाक् थे। इस उपलब्धि ने एएमयू को ऐसी चुनिंदा यूनिवर्सिटी में शामिल कर दिया, जिसके पास 14 इंच लेंस वाली टेलिस्कोप है। पर, दुखद खबर यह है कि आज टेलिस्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

एएमयू और कनाडा मिलकर करेंगे शोध

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सब-कुछ ठीक रहा तो एएमयू और कनाडा एक साथ मिलकर शोध कार्यो को आगे बढ़ाएंगे। शनिवार को एएमयू के पूर्व छात्र और कनाडा के इंजीनियर ने यहां नैनो टेक्नोलॉजी सेंटर में चल रहे शोध कार्यो को देखा। खासे प्रभावित भी हुए। उन्होंने एएमयू कैंपस में सौर ऊर्जा चालित वाहन चलाने का प्रस्ताव भी रखा है। 1967 में एएमयू से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग करने वाले मदन मोहन चावला अब कनाडा के नो वर्ड र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

चोरी के ट्रक में सरकारी खाद

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : चोरी के ट्रक से सरकारी खाद की सप्लाई की जा रही थी। शनिवार को बन्नादेवी पुलिस ने एक ट्रक को पकड़कर इस गोरखधंधे का खुलासा किया। छानबीन में पता चला कि ट्रक पर अलीगढ़ का नंबर लगाकर खाद सप्लाई की जा रही थी। मालगाड़ी से आने वाला सरकारी अनाज व खाद ट्रकों में लोड कर निर्धारित स्थानों पर भेजा जाता है। इसके लिए बकायदा कांट्रेक्ट दिया जाता है। वाहनों के नंबर व ट्रांसपोर्ट संबंधी अन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

ताड़का के वध से खुश हुए ऋषि-मुनि

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : चारों पुत्रों को बड़ा होते देख राजा दशरथ आनंदित हो रहे थे, उसी समय ऋषि विश्वामित्र का राजमहल में प्रवेश होता है। राजा दशरथ बड़े ही आदर और सत्कार के साथ ऋषि की अगुवानी करते हैं। विश्वामित्र ने ज्यों ही राम-लक्ष्मण ऋषि-मुनियों की सुरक्षा के लिए मांगा, अयोध्या के चक्रवर्ती सम्राट अधीर हो गए। वे अपने दोनो आंखों के तारों को वन में भेजने को तैयार नहीं हुए। अचलताल स्थित श्रीराम ली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

फेसबुक पर भड़काऊ कमेंट ने पहुंचाया जेल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : फेसबुक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले कमेंट के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। सीजेएम कोर्ट में शनिवार को पेशी हुई, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी युवक का दो दिन पहले ही बैंक में चयन हुआ था। जल्द ही नौकरी ज्वाइन करनी थी। वहीं, एसएसपी ने आरोपी का अकाउंट बंद कराने के लिए फेसबुक को ई-मेल भेजा है। फेसबुक पर धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक कमेंट डाले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

कान्हा के जन्म पर झूमे श्रद्धालु

अलीगढ़ : अवस्थी ज्योतिष संस्थान की ओर से आइटीआइ रोड स्थित श्री हरिमंदिर में श्रीकृष्ण जन्म की कथा का वर्णन किया गया। कथा व्यास पंडित नंद किशोर भारद्वाज (ब्रजवासी) ने भगवान आज भी अवतार लेने को तैयार हैं, मगर उनको दशरथ व वासुदेव जैसे पिता कौशल्या व देवकी जैसी माता नहीं मिल रहीं हैं। कथा व्यास ने कहा कि श्रीकृष्ण के जन्म पर पूरा गोकुल झूम उठा। पंडित आदित्य नारायण अवस्थी वसुदेव बनकर श्रीकृष्ण को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

छात्रों से मारपीट, बस के शीशे तोड़े

अलीगढ़ : नगर में शाम करीब चार बजे मंगलायतन के छात्रों के साथ मारपीट कर कुछ युवकों ने बस के शीशे तोड़ दिए। यहां पुलिस पहुंचने से पहले आरोपी भाग निकले। शनिवार शाम करीब चार बजे मंगलायतन विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की बस अलीगढ़ जा रही थी। नगर में मुख्य चौराहे के समीप कुछ युवकों ने बस को रोक लिया और शीशे तोड़ते हुए उसमें बैठें छात्रों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इससे नगर में अफरा तफरी मच गई। घटना के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

अलीगढ़ : दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। गांव चूहरपुर के राजपाल सिंह की पुत्री रेनू ने शनिवार को रिपोर्ट में कहा है कि उसके पिता ने करीब दस साल पहले उसकी शादी की थी। लेकिन ससुराल वाले दहेज से संतुष्ट नही थे। उससे 50 हजार रुपये व अन्य दहेज लाने की मांग करते हुए मारपीट करते थे। शादी के बाद उस पर कोई संतान नही हुई और न ही ससुरालियों ने उसका इलाज कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

हादसे में बाइक सवार दंपती घायल

अलीगढ़ : दवा लेकर अलीगढ से लौट रहे बाइक सवार दंपती को कार ने टक्कर मार दी, जिससे दोनों गम्भीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने उन्हें तत्काल मेडिकल कालेज भिजवाया। कस्बे के मोहल्ला सिकरवार निवासी अयूब खान अपनी पत्नी सलमा के अलीगढ़ से दवा लेकर लौट रहे थे। कोतवाली के निकट खैर की तरफ से जा रही कार के चालक ने बाइक सवार दंपती को रौंद दिया। दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सूचना पहुंचे थाना प्रभारी विनोद सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

बंटवारे को लेकर चले लाठी-डंडे

अलीगढ़ : गांव सिकंदरपुर माछुआ के पारिवारिक बंटवारे के विवाद में दो भाइयों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें एक महिला व उसके ससुर घायल हो गए। सिकन्दरपुर की बबली पत्‍‌नी हरवीर सिंह ने तहरीर में बताया कि उसके सास-ससुर की मौत के बाद घरेलू बंटवारा हो गया है लेकिन उसके जेठ-जेठानी झगड़ा व करते रहते है। उसने अपने पिता को बुलाया। शुक्रवार को उनसे बात कर रही थी। तभी जेठ वीरपाल, ओमपाल व उनकी पत्‍ि‌नयां ने मारपीट शु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

मां-बेटे से लूट करके भागते बदमाश दबोचे

अलीगढ़ : थाना क्षेत्र के बरौली मार्ग पर लालपुर तिराहे के पास गांव लौट रहे मां-बेटे से बाइक सवार बदमाश तमंचे के बल पर 40 हजार रुपये व कुंडल छीनकर ले गए। वहीं बदमाशों ने मां-बेटे से पहले भी कई राहगीरों को लूट लिया। घटना के बाद भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने पीछा कर ग्रामीणों की मदद से बरौली के पास से दबोच लिया। गांव पोथी निवासी सुशीला देवी पत्‍‌नी महावीर सिंह शनिवार को अपने बेटे सोहन सिंह के साथ बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

चेला ने ही की बाबा की हत्या

अलीगढ़ : ढेंकुरा गांव के शिव मंदिर पर पांच दिन पहले साधु हेमंत बाबा की हत्या उनके चेला यशपाल ने की थी। पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए उसकी निशानदेही पर ज्वार के खेत से हत्या में प्रयुक्त दरांत बरामद कर लिया है। चेला ने पुलिस को बताया कि वह बाबा के व्यंग्य बाणों और चिलम न पिलाने से खिन्न हो गया था। यशपाल को पुलिस ने शुक्रवार की शाम गोधा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। बता दें कि ढेंकुरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

35 मजदूरों से हुई लूट का खुलासा

अलीगढ़ : दो दिन पहले गांव रानी कलियानपुर के निकट झारखंड के 35 मजदूरों से हुई लूट के मामले में थाना बरला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिल गई। इसमें शामिल दो लुटेरे दबोच लिए हैं, जिन्हें जेल भेज दिया है। लूट का खुलासा करने पर आईपीएस हेमराज मीणा ने कोतवाल समेत पुलिसफोर्स की पीठ थपथपाई है। प्लैश ब्लैक गांव रानी कलियानपुर के निकट मेगा पावर विद्युत पोल का कार्य चल रहा है। यह काम झारखंड से आए मजदूर कर रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

गणेश पूजा के साथ रामलीला शुरू

अलीगढ़ : नगर के खत्रीपाड़ा स्थित रामलीला मैदान में आयोजित रामलीला का उद्घाटन इजी. विजय कुमार ने फीता व भगवान गणेश की आरती कर किया। प्रथम दिन शिव पार्वती विवाह के मंचन पर भक्तों ने खूब नृत्य किया। नारद मोह के मंचन पर कलाकारों ने श्रोताओं की खूब तालिया बटोरीं। इस दौरान प्रबंधक प्रशात गुप्ता उर्फ गोलू, अध्यक्ष रवि अरोरा तोतू, एसपी सिंह, डा. गोपाल माहेश्वरी, तुलसी प्रसाद अग्रवाल, रामचरन कुरल, लक्ष्मण द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

30 रुपये में बन रहे आधार कार्ड

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : आधार कार्ड बनाने के नाम पर खुली लूट चल रही है। नगर निगम के जवाहर भवन में लगे कैंप से नि:शुल्क मिलने वाला फार्म 20 रुपये में बेचा जा रहा है। भरवाने के लिए दस रुपये अलग से लिए जा रहे हैं। जवाहर भवन में दलाल बकायदा पेड़ों के नीचे बैठे रहते हैं, कम पढ़े-लिखे उपभोक्ताओं को देखते ही उन्हें लपक लेते हैं। फिर गुमराह कर पैसे वसूलते हैं। नगर निगम के जवाहर भवन में 15 दिनों से आधार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

भए प्रकट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी..

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बढ़ती उम्र में राजमहल सूना देख राजा दशरथ चिंतित रहने लगे। बस किसी तरह से उनके आंगन में किलकारियां गूंज उठे, यही चिंता उन्हें हर समय सताए जा रही थी। श्रंगी ऋषि के आशीर्वाद से उनके आंगन में चार-चार किलकारियां गूंजी तो पूरी अयोध्या झूम उठी। खुशियों और बधाइयों का तांता लग गया। अपार खुशी में समाहित राजा दशरथ भावविह्वल हुए जा रहे थे। यह दृश्य था अचलताल स्थित रामलीला मंचन का। बृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:00 AM (IST)
        

गंदगी और कूड़ा देख डीएम गुस्साए

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : मुख्यमंत्री के दौरे से पहले सरकारी मशीनरी हर चीज दुरुस्त कर लेना चाहती है। लगातार डीएम अभिषेक प्रकाश लोहिया ग्रामों में हुए कार्यो की समीक्षा तो कर ही रहे हैं, भ्रमण कर भौतिक जायजा भी ले रहे हैं। अबकी बारी थी लोहिया ग्राम बहरामपुर की। यहां पहुंचकर डीएम कूड़े के ढेर और गंदगी से रूबरू हुए। उन्होंने डीपीआरओ से नाराजगी जताई और साफ-सफाई दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। गंदगी ही ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:39 AM (IST)
        

सगे भाइयों को मिली मारपीट की सजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अकराबाद में आठ साल पुराने मारपीट के मामले में अदालत ने दो सगे भाइयों को दो वर्ष की सजा सुनाई है। मारपीट के मूल में खेत कब्जाने का विवाद था। कोर्ट ने दोनों पर जुर्माना भी लगाया है। अकराबाद क्षेत्र के गांव जिरौली हीरासिंह निवासी संतोष कुमार के अधिवक्ता संजीव कुमार शर्मा के मुताबिक घटना 7 मई 06 की शाम पांच बजे की है। संतोष के नाम बैनामाशुदा खेत है, जिस पर महावीर और उसका भा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें