Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अलीगढ़

खुले ताले तो सामने आई सच्चाई

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : किसी इमारत की खूबसूरती सिर्फ ईट-पत्थरों से नहीं होती। चमक-दमक भी बहुत दिनों तक खूबसूरती को नहीं बनाए रखते। असल खूबसूरती इमारतों में लोगों की मौजूदगी से होती है, मगर यहां उल्टा हो रहा है। गांधीपार्क बस अड्डा के पास बने रैन बसेरे की इमारत में लोग आते नहीं। आते भी होंगे तो एक-दो। पर, जब मंगलवार को रैन बसेरे का ताला खुला तो उसकी हकीकत सामने आ गई। गांधीपार्क बस अड्डे पर चार र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:39 AM (IST)
        

प्रेमी युगल ने थप्पड़ सिपाही को जड़ा

अलीगढ़ : मंगलवार रात करीब नौ बजे एक प्रेमी युगल सिपाही की टोका-टाकी पर आग बबूला हो गया और उसे थप्पड़ जड़ दिया। खबर मिलने पर पहुंचे अन्य पुलिस वालों ने प्रेमी युगल को नासमझ कहकर छोड़ दिया। गाध्ाीपार्क क्षेत्र के सराय मान सिंह की पुलिया पर स्कूटी पर प्रेमी युगल निकल रहा था। इनके पीछे दूसरा प्रेमी युगल था। दोनों स्कूटी पर नंबर नहीं थे। सिपाही ने उन्हें टोक दिया। इससे आग बबूला युगल ने सिपाही को थप्पड़ मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को जेल भेजे सरकार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कोल विधायक जमीरउल्लाह खां ने सरकार से मांग की है कि शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की सदस्यता खत्म कर उन्हें जेल भेजा जाए। कोल विधायक ने लखनऊ पहुंचकर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, विधान परिषद के नेता अहमद हसन, कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव व नगर विकास मंत्री आजम खां को लिखित में जानकारी दी कि भाजपा के प्रदेश अध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

प्रेमी युगल ने थप्पड़ सिपाही को जड़ा

अलीगढ़ : मंगलवार रात करीब नौ बजे एक प्रेमी युगल सिपाही की टोका-टाकी पर आग बबूला हो गया और उसे थप्पड़ जड़ दिया। खबर मिलने पर पहुंचे अन्य पुलिस वालों ने प्रेमी युगल को नासमझ कहकर छोड़ दिया। गाध्ाीपार्क क्षेत्र के सराय मान सिंह की पुलिया पर स्कूटी पर प्रेमी युगल निकल रहा था। इनके पीछे दूसरा प्रेमी युगल था। दोनों स्कूटी पर नंबर नहीं थे। सिपाही ने उन्हें टोक दिया। इससे आग बबूला युगल ने सिपाही को थप्पड़ मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा नेता पर हमले के आरोपियों पर शिकंजा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य महेंद्र प्रताप सिंह उर्फ पिंका व उनके साथियों पर हुए हमले में दबोचे गए बच्चू सिंह से पुलिस ने विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि बाकी आरोपियों को भी दबोचा जाएगा। 14 नवंबर को गभाना क्षेत्र के पैराई निवासी पिंका व उसके साथियों पर बौनेर स्थित पंप पर फाय¨रग की गई थी। इसमें पिंका के साथ हरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ ¨रकू निवासी प्रतिभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:58 AM (IST)
        

एएमयू में कल-कल बहेगी शोध-गंगा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भी एक गंगा कल-कल बहने जा रही है। यह गंगा होगी, शोध की। शोध पुस्तकों को ऑनलाइन करने से जुड़े इस शोध-गंगा प्रोजेक्ट के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने 27 लाख रुपये दिए हैं। इससे विश्व प्रसिद्ध मौलाना आजाद लाइब्रेरी में करीब डेढ़ साल से जारी काम को अब और रफ्तार मिल सकेगी। मौलाना आजाद लाइब्रेरी के स्टाफ को यह खुशखबरी उस वक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:57 AM (IST)
        

पुलिस की लापरवाही से गई थी छात्रा की जान

अलीगढ़ : नुमाइश मैदान के पास ट्रक हादसे में छात्रा गार्गी चौहान की मौत से उसके साथी शोक में डूबे रहे। रॉयल एकेडमी ऑफ कामर्स कोचिंग सेंटर में दो मिनट का मौन रखकर छात्रा को श्रद्धांजलि दी गई। कोचिंग संचालक अंकुर मित्तल ने कहा कि गार्गी उनके यहां कोचिंग में पढ़ती थी। कहा, गार्गी की जान पुलिस की लापरवाही से चली गई। नो एंट्री के बाद भी ट्रक शहर की सीमा में आ रहे हैं, उस पर रोक नहीं लगाई जा रही है। शोकस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:55 AM (IST)
        

नाम जाप के बिना प्रभु के दर्शन संभव नहीं

अलीगढ़ : मनुष्य के जीवन में ईश्वर नाम ही सर्वोपरि है। गोस्वामी तुलसी दास ने भी अपना व्यक्तिगत मत जाहिर करते हुए कहा है कि भगवत नाम का जाप करने व आश्रय लेने से मनुष्य को सगुण व निर्गुण ज्ञान का बोध होता है। यह बातें भक्त माल कथा के तीसरे दिन समापन पर कथा व्यास महान संत विभूति जगदगुरू श्रीमलूकपीठाधीश्वर द्वाराचार्य राजेंद्र दास देवाचार्य महाराज ने व्यासपीठ से कही। बरौली मार्ग स्थित अरविंद डेयरी सुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:55 AM (IST)
        

गैस रीफिलिंग के दौरान आग लगी, तीन झुलसे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : देहलीगेट क्षेत्र के रोरावर में मंगलवार को गैस रीफिलिंग के दौरान आग लगने से मां-बेटी समेत तीन लोग झुलस गए। तीनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। रोरावर निवासी माजिद मजदूरी कर गुजर बसर कर रहा है। मंगलवार दोपहर में वह मजदूरी पर निकल गया। घर में पत्‍‌नी शब्बो, बेटी साइना और परिचित बबलू थे। बताते हैं कि ये लोग झप्पर के नीचे घरेलू सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:54 AM (IST)
        

नवविवाहिता की मुंह दिखाई ले गए चोर

अलीगढ़ : भट्ठा कारोबारी की बहू की मुंह दिखाई में मिले रुपयों से भरे बैग को चोर उठा ले गए। शिकायत दर्ज कराने परिजन सासनीगेट थाने पहुंचे तो पुलिस ने यह कहते हुए वापस कर दिया कि ऐसे मामले दर्ज नहीं किए जाते। सासनीगेट क्षेत्र में आगरा रोड निवासी विनोद कुमार भट्ठा कारोबारी हैं। सोमवार को उनके बेटे सचिन वाष्र्णेय की शादी थी। मंगलवार को मनका फार्म में महिला संगीत आयोजन था। देरशाम महिला संगीत चल रहा था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:53 AM (IST)
        

शीतगृह मालिकों-किसानों में नोकझोंक

अलीगढ़ : सीडीओ के सामने ही आलू किसानों व शीतगृह स्वामियों नोकझोंक हो गई। विकास भवन सभागार में सीडीओ दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में आलू किसानों की समस्याएं सुनी गईं। किसान राजपाल शर्मा ने कहा कि शीतगृह स्वामी 52.300 किग्रा वजन का पैकेट लेते हैं। बिक्री के समय उसकी कीमत 50 किग्रा वजन की दर से दी जाती है। खराब होने पर भरपाई भी नहीं की जाती। नवाब सिंह ने भंडारण व निकासी के समय पल्लेदारो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:52 AM (IST)
        

हथियारों के बल पर उजाड़ी बगिया

अलीगढ़ : क्षेत्र के ग्राम नगला बादशाह में दबंगों द्वारा हथियारों के बल पर ट्रैक्टर से जोतकर आम व अमरूद का बगीचा नष्ट कर दिया। इस मामले में थाने में रिपोर्ट कराई गई है। रिपोर्ट एसएसपी के आदेश पर दर्ज हुई है, जिसमें पांच लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस के अनुसार ग्राम सतरापुर निवासी सतवीर सिंह पुत्र सूरजपाल ने नगला बादशाह में गाटा संख्या 561 की जमीन का 10 जुलाई को बैनामा कराया था। बैनामा गांव टजप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:51 AM (IST)
        

महिलाओं की हिफाजत बड़ी चुनौती

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डीआइजी मोहित अग्रवाल ने स्वीकारा कि महिलाओं की सुरक्षा बड़ी चुनौती है। साथ ही यह भी जोड़ा कि पुलिस इस चुनौती से निपटने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला रिपोर्ट लिखाने जाती है और थाने में पुलिसकर्मी आनाकानी करता है तो उस पुलिसकर्मी के खिलाफ ही मुकदमा लिखा जाएगा। मंगलवार को गायत्री पैलेस में 'महिला सुरक्षा व अलीगढ़ शहर' विषय पर आयोजित संगोष्ठी में डीआइजी ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

स्कूली बस में तोड़फोड़ आग लगाने की कोशिश

अलीगढ़ : कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार की शाम एक तकीपुर-फतेहपुर के बीच स्कूली बस में बाइक सवारों ने तोड़फोड़ की। चालक-परिचालक को जमकर पीटा। बस में आग लगाने की कोशिश की। बस में सवार स्कूली बच्चे के अपहरण का प्रयास किया गया। लेकिन ग्रामीणों के आने पर बाइकर्स अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। इस मामले में बस चालक ने छह अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। कस्बा जट्टारी में बाबूजी कान्वेंट स्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:49 AM (IST)
        

पहाड़ चढ़ने से पहले सड़क पर दिखाया दम

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू गेम्स कमेटी के हाइकिंग एंड माउंटेनियरिंग क्लब की ओर से मंगलवार को सदस्यता के लिए प्रतिभागियों का ट्रायल हुआ। इसमें हुई मैराथन दौड़ में 488 छात्र और 325 छात्राएं शामिल हुई। एएमयू के फुटबाल मैदान से शुरू हुई मैराथन दौड़ को विज्ञान संकाय के डीन प्रो. महशर रजा व गेम्स कमेटी के सचिव प्रो. शुएब जहीर ने झडी दिखाकर रवाना किया। छात्रों की दस किलोमीटर लंबी यह दौड़ फुटबाल मैदान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:49 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों की सेहत जांची

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डीएम व सीडीओ के गोद लिए दो-दो गांवों में बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण शुरू हो गया है। मंगलवार को इगलास के तोछीगढ़ व धनीपुर विकास खंड के अधौन में विशेष शिविर लगाकर बच्चों की सेहत जांची गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी एमजेड खान ने बताया कि अधौन में 50 बच्चों की जांच हुई है। इसमें 17 बच्चे अति कुपोषित हैं। जेबा नाम की चार माह की बच्ची के पैर मुड़े हुए हैं। उसे दीनदयाल अस्पताल भे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:48 AM (IST)
        

सपा की नीतियों को पहुंचाएंगे घर-घर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : दूसरी बार मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष की कमान संभालने वाले पप्पू प्रधान ने कहा कि पार्टी की नीतियों को घर-घर पहुंचाएंगे। सो, अभी से कार्यकर्ता मिशन 2017 की तैयारियों में जुट जाएं। गोमती एक्सप्रेस से आए अलीगढ़ स्टेशन पर नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का जोशीला स्वागत किया गया। लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी हाईकमान ने सपा की सभी इकाइयां व फ्रंटल कमेटियों को भंग कर दिया था। अब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:47 AM (IST)
        

रामजी की होंगी सिया दुलारी

अलीगढ़ : प्रभु राम और माता सीता के विवाह की शुभ घड़ी आ गई। 27 नवंबर को टीकाराम मंदिर में धूमधाम से विवाह कार्यक्रम होगा। तैयारियां चल रही हैं। मथुरा के कलाकारों ने श्रीराम व सीता का श्रृंगार किया है। अयोध्या समेत तमाम तीर्थ स्थलों से संत जुटने लगे हैं। टीकाराम मंदिर के पुजारी राजू पंडित ने बताया कि माघशीर्ष शुक्ल पक्ष पंचमी को श्रीराम व सीता का विवाह हुआ था। प्रतिवर्ष टीकाराम मंदिर में विवाह का आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:45 AM (IST)
        

खाद के लिए किसानों का हंगामा

अलीगढ़ : तहसील क्षेत्र के किसानों को डीएपी नहीं मिलने से उनकी चिंताएं बढ़ गई हैं। मंगलवार को किसानों ने हरदोई में सहकारी समिति पर जमकर हंगामा किया। मंगलवार को यहां कई गांवों से डीएपी लेने आए ग्रामीणों ने बताया कि मांड़पुर में भी सहकारी समिति है, जो कई महीनों से नही खुली है। वहां आने वाला डीएपी पास के ही गांव खड़ौआ में बांटा जा रहा है। इसकी जानकारी होने पर अन्य गांव लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:45 AM (IST)
        

पुलिस ने लूट के दो आरोपी जेल भेजे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : क्वार्सी बाईपास मार्ग पर सोमवार रात वकील से लूट करने के दो आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। सोमवार रात अधिवक्ता बिजेंद्र सिंह निवासी बाजीदपुर, सिकंदराराऊ, (हाथरस) क्वार्सी क्षेत्र में राजीव नगर की पुलिया से होते हुए पैदल जा रहे थे, तभी बाइक पर सवार दो युवकों ने झपट्टा मारकर उनका पर्स व मोबाइल छीन लिया था। पर्स में करीब दस हजार रुपये थे। अधिवक्ता ने हल्ला मचाया तो ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:43 AM (IST)
        
(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें