अलीगढ़

  • शराब ठेका का विरोध तोड़फोड़ और हंगामा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़: देहलीगेट क्षेत्र में खैर रोड पर मलिक चौक में नए शराब ठेके का आसपास की महिलाओं ने जमकर विरोध किया। बड़ी संख्या में महिलाएं आ गई और वहां लिखे ठेका देशी शराब को जबरिया पुतवाने के साथ तोड़फोड़ तक कर दी। अप्रैल में जिले में कई शराब ठेके ऐसे स्थानों पर खुले हैं जिनका विरोध शुरू हो गया है। इनमें एक शराब ठेका देहलीगेट क्षेत्र के मलिक चौक का है। यहां देशी शराब ठेका और पास में ही कें... और पढ़ें »

  • युवाओं ने अपनाया 'प्रेम धर्म'

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:44 AM (IST)

    अलीगढ़ : महान क्रांतिकारी राजा महेंद्र प्रताप की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को युवाओं ने उन्हें अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी। युवाओं ने राजा महेंद्र प्रताप के स्थापित 'प्रेम धर्म' की दीक्षा ली। राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूथ एसोसिएशन की ओर से तस्वीर महल पर आयोजित कार्यक्रम में युवा रंजन राना, पवन चौधरी, प्रतीक चौधरी व सरदार मुकेश सैनी को प्रेम धर्म गुरु सुभाष ठेनुआ ने दीक्षा दी। उन्होंने कहा कि चारों... और पढ़ें »

  • सफलता पाकर झूमे छात्र

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:43 AM (IST)

    अलीगढ़ : जेईई मेंस व एएमयू मेडिकल की परीक्षाओं में सफल हुए एक्सीलेंस क्लासेज के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को जमकर जश्न मनाया। एक्सीलेंस क्लासेज से 11 विद्यार्थियों ने जेईई मेंस में सफलता हासिल करते हुए जेईई एडवांस के लिये अपना नाम पक्का किया। ये सभी विद्यार्थी कक्षा नौ से आइआइटी की तैयारी कर रहे थे। शुक्रवार को सभी चयनित विद्यार्थियों ने अपने अभिभावकों व संस्था के शिक्षकों के साथ ढोल नगाड़ों पर जमक... और पढ़ें »

  • शहर के हैंडपंप मांग गए पानी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:42 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : भीषण गर्मी में शहर के हैंडपंप भी पानी मांग गए हैं। गर्मी में पानी छोड़ने लगे हैं। करीब 500 हैंडपंप तो जवाब दे गए हैं, जिनके रीबो¨रग कराने की जरूरत है। करीब 450 हैंडपंप खराब पड़े हैं, जिन्हें ठीक कर दिया जाए तो लोगों को काफी सहूलियत होगी। कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा नगर निगम का जलकल विभाग इन हैंडपंपों को समय से ठीक कराने में नाकाम साबित हो रहा है। इससे लोगों को पानी की किल... और पढ़ें »

  • 'डेमोक्रेसी की पाठशाला' में 200 ने किया आवेदन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:41 AM (IST)

    अलीगढ़ : मदर टेरेसा वीमेंस कॉलेज में दैनिक जागरण यूथ पार्लियामेंट के आवेदन फार्म भरे गए। बीएड, बीएससी व होम साइंस की छात्राओं ने आवेदन फार्म भरे। इसके साथ ही आइटीएम में भी छात्र-छात्राओंने डेमोक्रेसी की पाठशाला में आवेदन किया। दोनों संस्थानों से 200 से ज्यादा आवेदन फार्म भरे गए। शनिवार को एडीआरएस स्कूल में छात्र-छात्राओंसे फार्म भरवाए जाएंगे। 18 से 21 वर्ष की आयु तक के युवा इस डेमोक्रेसी की पाठशाल... और पढ़ें »

  • जोरेज ने उगले कई कद्दावरों के नाम

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:40 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू में हुए बवाल के दौरान प्रॉक्टर दफ्तर को फूंकने के आरोप में गिरफ्तार छात्र नेता जोरेज को पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। पुलिस एएमयू परिसर लगे सीसीटीवी कैमरों से मिले फुटेज को साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में पेश करेगी, ताकि आरोपी बचने न पाएं। पूछताछ में जोरेज ने कुछ ऐसे कद्दावर लोगों नाम भी बताए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के बाद बवाल का पर्दा... और पढ़ें »

  • एएमयू में सर्च ऑपरेशन से दबंग छात्रों में खलबली

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:39 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कट्टा कल्चर हावी है, इसे सभी जानते थे। इंतजामिया से लेकर जिला प्रशासन तक, लेकिन किसी ने कार्रवाई नहीं की। 23 अप्रैल को हुए उपद्रव के बाद आंखें खुलीं तो अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान ने साबित भी कर दिया कि दबंग छात्र अनाधिकृत रूप से जबरन हॉस्टल में रह रहे हैं। आरएम हॉल में गुरुवार रात मिले कारतूस ने इस पर मुहर लगा दी कि हॉल में छात्र हथिया... और पढ़ें »

  • निलंबित हुए 12 छात्रों के एएमयू में प्रवेश पर रोक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:38 AM (IST)

    अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 23 अप्रैल की रात हुई हिंसक घटनाओं में लिप्त होने के आरोप में निलंबित 12 छात्रों के कैंपस में प्रवेश पर लगा दी गई है। उन्हें हॉस्टल से भी निकालने के आदेश जारी किए गए हैं। प्रॉक्टर दफ्तर से जारी सूचना के अनुसार निलंबित छात्रों में मोहम्मद मोहसिन इकबाल, फहीम अख्तर, अजहर अमानी वजीर, मोहम्मद सादिक, मोहम्मद सुहेब, मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद जुरेज, मोहम्मद आमिर ... और पढ़ें »

  • गाजीपुर जाएगी कैंसर विशेषज्ञों की टीम

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:29 AM (IST)

    अलीगढ़ : कैंसर के साए में जी रहे अतरौली क्षेत्र के गांव गाजीपुर में ग्रामीणों की स्वास्थ्य विभाग या अन्य किसी संगठन ने भले ही सुध न ली हो, मगर दैनिक जागरण की पहल के बाद शहर के वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहसिन रजा इसके लिए आगे आए हैं। उन्होंने जेएनयू के प्रो. शाहिद अली सिद्दीकी व अन्य चिकित्सकों के साथ टीम बनाई है, जो रविवार को गांव पहुंचकर कैंसर ही नहीं, अन्य मरीजों की भी नि:शुल्क जांच करेगी।... और पढ़ें »

  • बदइंतजामी का शिकार हुई एएमयू मेडिकल प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:27 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में इस साल हुई एमबीबीएस की प्रथम चरण की प्रवेश परीक्षा बदइंतजामी का शिकार हो गई। अधिक नंबर वाले अभ्यर्थियों के नाम रिजल्ट सूची में शामिल नहीं हो सके। ऐसे अभ्यर्थियों की संख्या एक-दो नहीं, 6316 है। परीक्षा में चूक इंतजामिया से हुई या अभ्यर्थियों से, खामियाजा अभ्यर्थियों को ही भुगतना पड़ेगा। अभ्यर्थियों की शिकायत पर इंतजामिया ने जांच के लिए एक्स... और पढ़ें »

  • नीट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकता है एएमयू

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:24 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) को लेकर पसोपेश में है। इस परीक्षा को कराया जाए या नहीं, इसे लेकर एएमयू की एकेडमिक काउंसिल (एसी) की बैठक शनिवार को होगी। जिसमें यह भी तय हो सकता है कि नीट को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाए। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि नीट की प्रथम चरण की परीक्षा एक मई को आयोजित की जाए। एएमयू इस फैसले को लेकर चिं... और पढ़ें »

  • जेईई मेंस में अलीगढ़ टॉपर रहे शौर्य

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:23 AM (IST)

    अलीगढ़ : नारायणा कोचिंग के छात्र शौर्य जैन ने जेईई मेंस परीक्षा में 360 में सबसे ज्यादा 261 अंक हासिल कर अलीगढ़ में टॉप किया है। खिरनी गेट निवासी व एएमयू के एसएसएसई ब्वॉय स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले शौर्य ने सर्वाधिक अंक हासिल कर शहर व अपने शैक्षिक संस्थान का नाम रोशन किया है। शौर्य ने भौतिक विज्ञान में 86, रसायन विज्ञान में 80 और गणित विषय में 95 अंक हासिल किए हैं। पिता राहुल जैन ने बताय... और पढ़ें »

  • एएमयू के आरएम हॉल में मिले कारतूस

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:16 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आरएम हॉल में देर रात चले सर्च ऑपरेशन में इंतजामिया को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। टीम को एक बंद कमरे में जिंदा कारतूस मिले। इंतजामिया ने कमरे में मिले सामान को कब्जे में लेकर अपना ताला जड़ दिया है, कारतूस कैसे और कौन लाया? इसकी जांच होगी। एएमयू में 23 अप्रैल को प्रॉक्टर कार्यालय पर हुए बवाल के दौरान छात्रों ने जमकर फाय¨रग की थी। इसके बाद से सबसे ब... और पढ़ें »

  • एएमयू में पुलिस तैनात, बिना पास प्रवेश नहीं

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:38 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू में बवाल के धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। हालांकि अभी पूरी तरह से छात्र कैंपस में नजर नहीं आ रहे। खासक कर वे छात्र जो घटना वाले दिन प्रॉक्टर कार्यालय गए थे और सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गए। वहीं घटना के छह दिन बाद भ्ीा कैंपस में पुलिस व पीएसी का डेरा रहा। इस घटना के बाद सबसे अधिक बदलाव ये दिखा है कि इंतजामिया ने बिना पास के इंट्री बंद कर दी है। कैंपस में तो प... और पढ़ें »

  • तैयार रहिए..जनवरी में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:29 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण सिंघल ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय निर्वाचक नामावली परिशोधन कार्यक्रम की समीक्षा की। अधिकारियों से कहा कि 2017 में विधानसभा चुनाव को देखते हुए वोटर लिस्ट पुनरीक्षण कार्य को पूरा करा लिया जाए। जनवरी-फरवरी में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा क्षेत्रवार समीक्षा की और कहा कि 18 साल से ऊपर के छूटे मतदाताओं ... और पढ़ें »

  • गर्मी की मार..पारा 40 पार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:28 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कड़ी धूप और गर्म हवा से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। गुरुवार को पारा 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। दोपहर के समय रामघाट रोड व जीटी रोड पर अन्य दिनों की अपेक्षा वाहनों की संख्या काफी कम थी। जाम में फंसे लोग भी गर्मी से परेशान हो उठे। अभी ये हाल है तो मई, जून में क्या स्थिति होगी, इसको सोचकर लोगों के पसीने छूट रहे हैं। हफ्तेभर पहले बूंदाबांदी से मौसम में कुछ परिवर्तन आया थ... और पढ़ें »

  • एएमयू की मेडिकल प्रवेश परीक्षा पर संकट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:24 AM (IST)

    जागरण संवादाता, अलीगढ़ : देश के सभी निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एकल परीक्षा यानी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंटरेंस टेस्ट (नीट) इसी वर्ष से लागू कने के फैसले से एएमयू की मेडिकल प्रवेश परीक्षा पर संकट गहरा गया है। इंतजामिया ने इसके लिए कमेटी बनाई है, जो शनिवार को अपनी रिपोर्ट देगी। एएमयू इंतजामिया इस सत्र से मेडिकल की प्रवेश परीक्षा दो चरणों में... और पढ़ें »

  • मच्छर लोशन की पायरेसी पर दुकानदार का हंगामा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:20 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़: गुरुवार की देर शाम मच्छर मारने वाले लोशन की पायरेसी करने पर दुकानदार ने हंगामा कर दिया। सूचना पर पुलिस आ गई और आरोपी को थाने ले गई। देर रात तक पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही थी। व्यापारी नेता मोहम्मद सुहैल ने बताया कि उसके छोटे भाई आमिर का कारोबार आमिर मच्छर लोशन के नाम से यूपी के कई शहरों में फैला हुआ है। मोहम्मद सुहैल का माथा तब ठनका जब महावीर गंज क्षेत्र में आमिर मच्छर ... और पढ़ें »

  • पांच माह में ही गिरने लगीं सीलिंग फाल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:18 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डीएस कॉलेज में 40 लाख रुपये खर्च कर किया गया ऑडिटोरियम का नवीनीकरण पांच महीने भी नहीं चल सका। ऑडिटोरियम की सीलिंग फाल गिरने लगी हैं। इससे 32 साल बाद जगी आस टूट गई है। नवीनीकरण कार्य डॉ. हेमप्रकाश की देखरेख में कराया गया था। नवीनीकरण के तहत आडिटोरियम में कुर्सियों की मरम्मत, साउंड, रेड कार्पेट, छत की फाल सीलिंग, लाइटिंग व हाईटेक शौचालय का निर्माण कराया गया था। इन पांच महीन... और पढ़ें »

  • जुआ रोकने में नाकाम मडराक दारोगा निलंबित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़: मडराक क्षेत्र में रोजाना लाखों रुपये का जुआ पुलिस संरक्षण में होता है। एक जुआ तो बाग के जुए के नाम से आज भी चर्चित है जिसे आज तक कोई नहीं पकड़ पाया। मडराक क्षेत्र में दो आइपीएस अफसरों ने एक स्थान पर 17 जुआरियों को दबोच लिया। छानबीन में स्पष्ट हुआ कि यहां जुआ लंबे समय से पुलिस मिलीभगत से चल रहा था। इसमें इलाका के दारोगा से लेकर थाना प्रभारी तक महीनेदारी आने के आरोप लगे। रिपो... और पढ़ें »

(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें