अलीगढ़

  • आखिर किसने दबाया बुजुर्ग दंपती का गला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:17 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : महानगर के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में मेडिकल रोड स्थित सर सैयद नगर में रहने वाले बुजुर्ग अधिवक्ता व उनकी पत्‍‌नी की मंगलवार की रात घर में ही गला दबाकर हत्या कर दी गई। घरेलू सामान के अस्त व्यस्त पड़ा मिलने से लूटपाट होने की भी आशंका जताई जा रही है। सिविल लाइंस के मेडिकल रोड स्थित सर सैयद नगर में मकान संख्या 4/1460 में वर्षीय अधिवक्ता मोहम्मद याहिया उमर (एमवाई उमर) अपनी प... और पढ़ें »

  • छह इंच जमीन की खातिर चली गई दो जान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:16 AM (IST)

    अलीगढ़ : पिसावा के गांव महगौरा में हुई घटना की बड़ी दर्दनाक कहानी है। बुधवार को तो मात्र छह इंच जमीन की खातिर दो लोग मौत की नींद सुला दिए गए। इनमें एक पक्ष से मारा गया जितेंद्र उर्फ जीतू गांव में करीब सवा साल पहले हुए धनीराम हत्याकांड में आरोपी था। वह डेढ़ महीने पहले ही जेल से छूटकर आया था। वहीं दूसरे पक्ष से मरे कपिल शर्मा का फौज में सलेक्शन हो गया था। 15 जून को उसे नौकरी ज्वाइन करनी थी। दो हत्याओ... और पढ़ें »

  • दोस्त की हत्या का हाथों-हाथ बदला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:13 AM (IST)

    अलीगढ़ : पिसावा थाना क्षेत्र के गांव महगौरा में बुधवार दोपहर मेड़ के विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष से पूरा इलाका थर्रा उठा। चंद मिनटों में दो युवकों की हत्या हो गई। पहले एक युवक को धारदार हथियारों से मार दिया गया तो उसके दोस्त ने दूसरे पक्ष के युवक की मौके पर ही गोली मारकर हत्या कर दी। ये है मामला गांव के रामकुमार यादव के 24 वर्षीय पुत्र जितेंद्र उर्फ जीतू की मोहल्ले के ही राकेश उर्फ कालू शर्मा ... और पढ़ें »

  • कहां जा रहे हैं टिर्री चालक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : लगातार लापता हो रहे टिर्री चालकों को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डीआइजी गोविंद अग्रवाल से मुलाकात की। आप कार्यकर्ताओं ने डीआइजी से कहा कि पुलिस लापता टिर्री चालकों की ढूंढने के बजाय परिजनों को गुमराह कर जांच की फाइल बंद करना चाह रही है। जिला संयोजक परवेज अली खां ने कहा कि शहर में लगातार टिर्री चालक गायब हो रहे हैं, मगर पुलिस गंभीरता नहीं दिखा रही है। आप कार्य... और पढ़ें »

  • ओल्ड ब्वॉयज एसोसिएशन के चुनाव पर लगी रोक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:11 AM (IST)

    अलीगढ़ : एएमयू ओल्ड ब्वॉयज एसोसिएशन के सचिव साजिद हसन जानी की ओर से जारी किए गए चुनाव कार्यक्रम पर रोक लगा दी गयी है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आजम मीर खान की शिकायत पर सोसायटी के रजिस्ट्रार यह कार्रवाई की। उप निबंधक ने 13 मई को एक पत्र जारी करके निर्देशित किया था कि 30 मई को ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन के मुद्दों पर सुनवाई होनी है, तब तक कोई कार्रवाई एसोसिएशन में न की जाए, लेकिन साजिद हसन ने उपनिबंधक के नि... और पढ़ें »

  • 137 करोड़ के खर्च पर एडीए बोर्ड की मुहर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:10 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) बोर्ड ने बुधवार को शहर के विकास कार्यो पर 137.69 करोड़ रुपये खर्च के लिए मुहर लगा दी। शहर को एक निजी यूनिवर्सिटी की सौगात मिली है तो आवासीय योजनाओं में सस्ते मकान देने का रास्ता भी साफ कर दिया गया है। सपा के शहर विधायक जफर आलम के बेटे हिमायूं जफर के कट्टीघर के मानचित्र को भी मंजूरी दे दी गई है। बुधवार को एडीए के लोहिया सभागार में कमिश्नर चंद्... और पढ़ें »

  • लाकर रहेंगे तालाब के अच्छे दिन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:08 AM (IST)

    गौरव पांडेय, अलीगढ़ : तालाबों की सफाई का अभियान जोरों पर है। ग्रामीणों में भी इसका उत्साह साफ नजर आ रहा है। अकराबाद क्षेत्र के गांव अलहदादपुर में तालाब की सफाई के लिए जब लोग चले तो मौसम भी उनके साथ था। दैनिक जागरण के अभियान 'तलाश तालाबों की' से यह गांव भी अछूता नहीं रहा। यहां तालाब की स्थिति को सुधारने के लिए मुहिम छेड़ दी गई है। ग्रामीणों का उत्साह भी चरम पर है। मंगलवार को प्रधानपति अर्जुन सिंह भो... और पढ़ें »

  • तेज आंधी ने मचाया तांडव

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:06 AM (IST)

    अलीगढ़ : बुधवार शाम तेज आंधी व बारिश ने शहर में तांडव मचा दिया। दो स्थानों पर घर की दीवार गिर जाने से दर्जन भर लोग घायल हो गए। पेड़ टूटकर सड़क पर गिर जाने से घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही। बरौला बाइपास फिरदौस नगर स्थित रियाज हसन इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में सात लोग बैठे हुए थे। करीब पांच बजे अचानक तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। दुकान के पास एडवोकेट हामिद का तीन मंजिल का मकान बना हुआ है। तेज आंधी ... और पढ़ें »

  • एएमयू के पूर्व छात्र की हत्या में हस्सान का सरेंडर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:05 AM (IST)

    अलीगढ़ : एएमयू में 23 अप्रैल को हुई पूर्व छात्र महताब की हत्या में फरार चल रहे निलंबित छात्र हस्सान ने बुधवार को सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। एएमयू में 23 अप्रैल को छात्रों के दो गुटों में विवाद हो गया था, जिसके चलते दोनों पक्षों में प्रॉक्टर कार्यालय पर जमकर फाय¨रग हुई थी। इसमें निलंबित छात्र महताब निवासी गाजीपुर और वाकिफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके विरोध में छात्रों ने प्रॉक्टर क... और पढ़ें »

  • नियमित सफाई से स्वस्थ और मजबूत रहेंगे दांत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:04 AM (IST)

    अलीगढ़ : अनियमित खानपान, दांतों की नियमित व उचित साफ-सफाई के अभाव में बड़े-बुजुर्ग ही नहीं, कम उम्र के बच्चे भी दांत संबंधी समस्याओं से पीड़ित हैं। दांतों का हिलना, टूटना, दर्द, मसूड़ों में सूजन, मुंह में दुर्गंध आम बात है। 'हैलो जागरण' में मंगलम कॉम्प्लेक्स, समद रोड स्थित गर्ग डेंटल केयर के दंत रोग विशेषज्ञ डॉ.अमित कुमार गर्ग ने इन्हीं समस्याओं पर परामर्श दिया। कुछ भी खाते समय ऊपर के दांतों में दर... और पढ़ें »

  • बाग की रखवाली कर रहे किशोर को पीटा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:17 AM (IST)

    अलीगढ़ : विजयगढ़ थानान्तर्गत ग्राम बिस्तौली में आम के बाग की रखवाली कर रहे एक किशोर का गांव के ही लोगों ने पीटा, जिससे उसके कान का पर्दा फट गया। बड़ा भाई शिकायत करने जब घर गया तो उसके साथ भी मारपीट की गई। बलवीर सिंह ने गांव के ही एक व्यक्तिके आम के चार-पांच पेड़ों को बटाई पर ले रखा है। सोमवार को उसका 12 वर्षीय पुत्र बाग की रखवाली कर रहा था तभी गांव का टिंकू बाग में गया तो आम मांगने लगा। उसने कुछ आम ... और पढ़ें »

  • बाइक की चपेट में आकर युवक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:16 AM (IST)

    अलीगढ़ : अतरौली कोतवाली क्षेत्र में गांव औंरेनी दलपतपुर के निकट एक बाइक सवार ने खेत से आ रहे युवक में टक्कर मार दी। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से डाक्टरों ने उसे मेडिकल रेफर कर दिया। गांव औरेनी दलपतपुर निवासी महेंद्र सिंह का 22 वर्षीय पु... और पढ़ें »

  • 700 किसानों को बांटे चेक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:14 AM (IST)

    अलीगढ़ : ग्राम पंचायत तालिबनगर में किसानों को सूखा राहत के 700 चेक वितरित किए गए। इस अवसर पर ग्राम प्रधान धमर्ेंद्र सिंह, श्योदान सिंह, राजकुमार सिंह, गिरेंद्र सिंह, विशभर, चंद्र गुप्त, श्यामू,, हरी सिंह आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

  • एडीओ पंचायत के खिलाफ ग्रामीणें का प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:14 AM (IST)

    अलीगढ़ : अतरौली तहसील क्षेत्र के गांव कौरह रघूपुरा के तमाम ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर एडीओ पंचायत के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही गांव के राशन डीलर का चुनाव कर प्रस्ताव पास करने की मांग की। गांव कौरह रघूपुरा निवासी अजयपाल सिंह, डा. पुष्पेंद्र लोधी, राकेश कुमार, चंद्रप्रकाश शमा्र, चेतन शर्मा, जंगवीर सिंह, अमोद कुमार, हरपाल सिंह, महेंद्र सिंह, विजयपाल, गिर्राज किशोर, राहुल कुमार, सुरेंद्रपाल सिंह, ट... और पढ़ें »

  • बसपा में ही सर्व समाज का हित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:13 AM (IST)

    अलीगढ़ : अतरौली तहसील क्षेत्र के गांव पनेहरा में बहुजन समाज पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ, जिसका शुभारंभ जोन को-आर्डिनेटर अलीगढ़ दारा सिंह आजाद व अशोक कुमार मंडल को-आर्डिनेटर ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए दारा सिंह आजाद ने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है। चारों ओर लूट, चोरी, डकैती, बलात्कार जैसी घटना तो आम हो चुकी है। प्रदेश की जनता भयभीत है। जिसके चलते कानून व्यवस्था भी पूरी तरह स... और पढ़ें »

  • राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:12 AM (IST)

    अलीगढ़ : छर्रा कस्बा में एक राशन डीलर पर राशन न बांटने का आरोप लगाते हुए उपभोक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। नगर पंचायत के सभासदों ने नगर पंचायत अध्यक्ष के सामने राशन डीलर पुत्र द्वारा राशन ब्लैक करने की कहने का आरोप लगाया है। लोगों ने बताया कि कस्बा के तीन वार्डो का राशन कोटा अजय कुमार के नाम से है। आए दिन राशन लेने पहुंचने पर डीलर का पुत्र गौरव परेशान करता है, जिन लोगों के राशन कार्ड ऑनलाइन हो चुक... और पढ़ें »

  • बारिश के जल को संरक्षित कर बढ़ाएं जलस्तर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:35 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पर्यावरण के तेजी से बदलाव ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया है। लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिखाई देने लगी हैं। यदि हम पर्यावरण के प्रति सचेत न हुए तो इसका खामियाजा सभी को उठाना पड़ सकता है। मंगलवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की ओर से जल संरक्षण, पोखर व तालाब कैसे बचाए जाएं विषय पर आयोजित गोष्ठी में सभी के अंदर बेचैनी दिखाई दी। इसमें मीडिया पार्टनर दैनिक जागरण रहा।... और पढ़ें »

  • तालाबों को जीवन देने को बढ़े हजारों हाथ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:34 AM (IST)

    जागरण टीम, अलीगढ़ : दैनिक जागरण के 'तलाश तालाबों की' अभियान का असर अब सब ओर दिख रहा है। हर किसी को पोखर तालाबों की चिंता है। इससे साफ जाहिर है कि तालाब-पोखरों के अब अच्छे दिन आने वाले हैं। सीडीओ धीरेंद्र सिंह सचान के सोमवार को लोहगढ़ के तालाब खुदाई में किए श्रमदान का अन्य अफसरों पर भी असर पड़ रहा है। इगलास में मंगलवार को बीडीओ और ब्लॉक प्रमुख भी इस मुहिम में शामिल हुए। कई और इलाकों में तालाब-पोखर क... और पढ़ें »

  • खुशखबरी..422 तालाबों को मिलेगा पानी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:31 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जनपद में इस बार तालाबों के अच्छे दिन आना तय हैं। दैनिक जागरण के 'तलाश तालाबों की' अभियान ने लोगों के अंदर जबर्दस्त जनआंदोलन पैदा किया है। जिला प्रशासन ने भी तालाबों को नया जीवन देने की ठान ली है, नए तालाब भी खोदे जा रहे हैं। 422 के करीब तालाबों की कायापलट होनी है, मनरेगा के तहत काम भी युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिले में 1848 पोखर-तालाब हैं, जिनमें 572 कब्जे की जद में हैं।... और पढ़ें »

  • राजू भइया का अचानक जाना बन गया चर्चा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:29 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : राज्यपाल राम नाईक के कार्यक्रम में एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भइया का अचानक उठकर चला जाना चर्चा का विषय बन गया। लोगों में चर्चा थी कि मंच पर उन्हें स्थान न मिलने से वह नाराज होकर चले गए। राजू भइया के जाते ही पूरे पंडाल में कानाफूसी शुरू हो गई। चर्चा थी कि राजू भइया के गढ़ में उन्हें मंच पर स्थान नहीं मिला। लोगों का संदेह और गहराने लगा, जब राज्यपाल राम नाईक ने अपने उद्बोध... और पढ़ें »

(News from Aligarh-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें