« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

आसाराम की पैरवी के लिए नहीं पहुंचे स्वामी

Swami not reached court for hearing on bail of Asaram

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नाबालिग के यौन उत्पीडऩ मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम के लिए आज का दिन निराशाजनक रहा। वरिष्ठ वकील और भाजपा नेता सुब्रह्मïण्यम स्वामी लगातार तीसरी डेट पर उनकी पैरवी के लिए जोधपुर कोर्ट नहीं पहुंच सके। आसाराम समर्थक अवश्य पहुंचे थे। उन्होंने फुटपाथ पर ही हवन कर आसाराम की रिहाई के लिए प्रार्थना की। कोर्ट में उनके वकीलों ने जमानत अर्जी पर सुनवाई की तारीख बढ़वा दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Jun 2015 03:31 AM (IST)
        

कारोबारी की कार व दो लाख चोरी

जासं, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र में पी थ्री गोलचक्कर के समीप स्थित हनीमनी टॉप से कारोबारी की होंडा सिटी कार चोरी हो गई है। कार में दो लाख रुपये और जरूरी कागजात थे। पुलिस ने कार चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। मूल रूप से बिरौंडी गांव के रहने वाले देवीराम पी थ्री सेक्टर में अपने परिवार के साथ रहते है। उनका साइट चार में एक कंपनी की मोटरसाइकिल का शोरूम है। सोमवार की रात वह घर की ओर जा रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Jun 2015 08:46 PM (IST)
        

अदालत में रोने लगे आसाराम, तबीयत बिगड़ी

Asaram weeps in court, health deteriorates

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के आरोपी आसाराम सोमवार को कोर्ट परिसर में रो पड़े। जोधपुर जिला सेशन कोर्ट में उनकी नियमित सुनवाई के लिए पेश किया गया, जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई। सुनवाई के दौरान ही आसाराम को तत्काल वहां से वापस जेल भेज दिया गया। सेशन न्यायाधीश (जोधपुर जिला) मनोज कुमार व्यास की अदालत में सोमवार को आसाराम मामले की सुनवाई होनी थी,जिसके लिए आसाराम को पेश किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Jun 2015 03:29 AM (IST)
        

राजस्थान में सांसदों की कार्यशाला हुई ना विधायकों ने चुने गांव

No Workshop of MPs and not elected village by legislators in Rajasthan

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। गांवों को आदर्श बनाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की फ्लैगशिप योजना राजस्थान में धीमी गति से चल रही है। धीमी चाल का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के लिए 8 माह में सांसदों की कार्यशाला की तारीख तय नहीं हुई है, जबकि मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत योजना के लिए तीन माह बाद भी करीब आधे जिलों में एक भी ग्राम पंचायत नहीं चुनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Jun 2015 03:14 AM (IST)
        

क्रीम लगाकर नहीं बनती मिस वर्ल्‍ड साउथ अफ्रीका की गर्ल्‍स: मिस इंडिया

Miss World South Africa Girls not by cream : Miss India

जयपुर। फेमिना मिस इंडिया अदिति आर्या का कहना है कि वे गोरा होने वाली क्रीम का विज्ञापन नहीं करेंगी। एक्ट्रेस कंगना रानौत के गोरा होने वाली क्रीम का प्रचार नहीं किया था। अदिति भी इसके सपोर्ट में आ गई हैं। जयपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आईं अदिति ने कहा कि यदि क्रीम लगाकर ही लड़कियां गोरी होतीं और खूबसूरती का पैमाना यदि गोरापन तो साउथ अफ्रीका की गल्र्स कभी भी मिस वर्ल्ड नहीं बनतीं। मिना मिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Jun 2015 01:07 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के बाद बार-बार बिकी महिला

gang rape with woman

जासं, जयपुर। उदयपुर की एक महिला का पिछले दिनों कुछ लोगों ने अपहरण किया, बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया और फिर बार-बार बेचा। महिला ने इस संबंध में कोटड़ा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। यह मुकदमा अदालत के जरिये दर्ज कराया गया। झाड़ोल के जोगीवर गांव की 20 वर्षीय इस महिला ने बताया कि जोगीवार गांव के ही एक युवक मिड्डिया अपने दो साथियों के साथ अपहरण कर उसे गुजरात ले गए और वहां बंधक बनाकर दुष्कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Jun 2015 02:56 AM (IST)
        

भाजपा आरएसएस की संतान: माणिक सरकार

BJP, RSS progeny: Manik Sarkar

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने आज उदयपुर कलक्ट्रेट पर आदिवासियों के महापड़ाव को संबोधित करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की वसुंधरा सरकार पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने भाजपा को आरएसएस की संतान करार दिया। माणिक सरकार ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने सौ दिन में काला धन वापस लाने का वादा किया था, लेकिन 365 दिन बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Jun 2015 02:14 AM (IST)
        

जयपुर में मेट्रो का संचालन शुरू हुआ

Metro operation begins in Jaipur

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। गुलाबी नगरी के नाम से दुनिया में मशहूर जयपुर शहर में आज से मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू हो गया। जयपुर अब देश का छठा शहर हो गया जहां मेट्रो ट्रेन में सवारी की जा सकेगी। मानसरोवर मेट्रो स्टेशन पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के हरी झंडी दिखाने के साथ ही जयपुर भी मेट्रो सिटी में बदल गया। वसुंधरा राजे ने स्टेशन पर पहले तो स्मार्ट कार्ड खरीदा और फिर मेट्रो की सवारी की। मुख्यमंत्री के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Jun 2015 04:54 AM (IST)
        

जयपुर में मेट्रो का सफर आज से

Metro begins in Jaipur from today

जयपुर [ब्यूरो]। पिंकसिटी जयपुर में बुधवार को मेट्रो सुविद्या शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक समारोह में इसे हरी झंडी दिखाएंगी। इसके साथ ही जयपुर मेट्रो के सफर वाला देश का छठां शहर बन जाएगा। उद्घाटन के बाद बुधवार को दोपहर दो बजे से आम यात्रियों के लिए मेट्रो शुरू हो जाएगी। जयपुर मेट्रो मानसरोवर क्षेत्र से एतिहासिक परकोटे के बाहर चांदपोल गेट तक चलेगी। इसके बाद के सफर के लिए परकोटे में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 01:16 AM (IST)
        

राजस्थान बोर्ड 12वीं कला का रिजल्ट घोषित, लड़कियों ने फिर बाजी मारी

Rajasthan Board 12th art Result Announced, girls sweep again

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं कला का परिणाम शाम 4 बजे घोषित किया गया। बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बी.एल चौधरी ने बोर्ड कार्यालय में परीक्षा परिणाम घोषित किया। परीक्षा में पहले तीन स्थानों पर बेटियों का कब्जा रहा। कोटा के प्रगति पब्लिक स्कूल की श्वेता चौबे ने 500 में से 478 अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया है। इन्हें 95.60 प्रतिशत अंक मिले हैं। दूसरे स्थान पर कोटा के ज्योतिबा सीनियर स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 02:21 AM (IST)
        

बाल उगाने के नाम पर ठगे 1.80 लाख

Deceived 1.80 million in the name of rising hair

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर निवासी विवेक शर्मा ने शहर के जवाहर नगर सर्किल पुलिस थाने में 1.80 लाख रुपए ठगने का मामला दर्ज करवाया है। पीडि़त का कहना है कि कुछ महीनों पहले उसके पास दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके से एडवांस हेयर स्टूडियो के नाम से मैसेज आया। मैसेज में कहा गया कि यदि आप बाल झडऩे की समस्या से परेशान हे तो इसका निदान जल्द ही जयपुर में मिलेगा। जब विवेक ने मैसेज में दिए गए नंबर पर संपर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jun 2015 04:13 AM (IST)
        

भाजपा नेता बोले, आरक्षण दे दें तो सोने से तोल देंगे वसुंधरा को

I will weigh from gold to Vasundhra if give quota, says BJP leader

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। भाजपा के राष्टï्रीय कार्यकारिणी सदस्य और दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती दी है कि वे गुर्जरों के अपने कार्यकाल के शेष साढ़े 3 साल में भी आरक्षण दे दें तो उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रम में सोने से तोल देंगे। उन्होंने इसी तरह सरकार से समझौता करने वाले गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बैंसला को भी सोने से तोलने की बात ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:54 AM (IST)
        

गुर्जरों को मिलेगा पांच फीसदी आरक्षण, आंदोलन खत्म

Gujjars will get five percent reservation , movement ends

जागरण संवाददाता, जयपुर। पिछले आठ दिनों से भरतपुर के पीलूपुरा में रेल पटरी और जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कब्जा जमाए बैठे गुर्जरों को सरकारी नौकरियों में पांच फीसद आरक्षण देने के लिए राजस्थान सरकार तैयार हो गई है। इससे खुश गुर्जर समाज ने आंदोलन खत्म करने की घोषणा कर दी। रेल पटरी और राजमार्ग से प्रदर्शनकारियों के हटने का सिलसिला शुरू होने से यातायात सामान्य होने लगा है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:22 AM (IST)
        

हाई कोर्ट सख्त, रेल पटरी खाली कराने के आदेश

High Court stringent, railroad tracks evacuation order

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान हाई कोर्ट ने सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले सात दिनों से आंदोलन कर रहे गुर्जरों पर सख्त रुख दिखाया है। अदालत ने राज्य सरकार से कहा कि 24 घंटे के भीतर प्रदर्शकारियों को दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक और जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग से हटाकर यातायात बहाल किया जाए। राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से कहा कि वे गुरुवार को अदालत में उपस्थित होकर इस संबंध में अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:20 AM (IST)
        

आज खत्म हो सकता है गुर्जर आंदोलन

Gujjar agitation may end today

जयपुर [ब्यूरो]। सरकारी नौकरियों में पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर पिछले छह दिनों से दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक और जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कब्जा जमाए बैठे गुर्जरों की राजस्थान सरकार के साथ निर्णायक वार्ता शुरू हो गई है। कुछ मुद्दों पर दोनों पक्षों में सहमति भी बनी है। बुधवार सुबह तक आंदोलन समाप्त होने की उम्मीद जताई जा रही है। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता राज्यमंत्री कृृष्ण पाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:13 AM (IST)
        

पांचवे दिन भी रेल पटरी पर जमे रहे गुर्जर

Gujjars are frozen on Railway tracks the fifth day

जयपुर [ब्यूरो]। सरकारी नौकरियों में पांच फीसदी आरक्षण को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जरों ने पांचवें दिन सोमवार को भी भरतपुर के पीलूकापुरा रेलवे पटरी पर कब्जा बरकरार रखा। राजस्थान के कई हिस्सों में प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन शुरू कर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास किया। जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को खुलवाने के लिए आंदोलनकारियों और ग्रामीणों के बीच सिकंदरा चौराहे पर संघर्ष हुआ। इस दौरान पथराव में तीन मह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 03:13 AM (IST)
        

अब सड़कों पर उतरे गुर्जर, रोडवेज की बसें फूकीं

Now Gujjar on the streets, roadways buses burnt

जयपुर [ब्यूरो]। गुर्जरों ने अब रेल पटरियों के साथ ही रोड भी जाम कर दिए। रविवार को राज्य के कई हिस्सों में हाईवे पर वाहन नहीं चलने दिए। वाहनों में तोडफ़ोड़ की गई और रोडवेज की बसों में आग लगा दी गई। गुर्जरों ने मांग नहीं मानने पर पूरे राज्य में सड़कें ठप करने की धमकी दी है। सरकार ने गुर्जर नेता कर्नल बैंसला समेत दो से ढाई हजार लोगों पर केस दर्ज किए हैं। सोमवार को राज्य सरकार से फिर चर्चा के आसार हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:13 AM (IST)
        

बेनतीजा रही आंदोलनकारियों से बातचीत

Inconclusive talks with the agitators

जयपुर [ब्यूरो]। सरकारी सेवाओं में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर भरतपुर के निकट पीलूपुरा में दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन पर बैठे गुर्जर समुदाय से शनिवार को राजस्थान सरकार की वार्ता तो हुई लेकिन बेनतीजा रही। प्रदेश सरकार के तीन मंत्री राजेंद्र राठौड़, अरुण चतुर्वेदी और हेम सिंह भड़ाना ने बयाना पहुंचकर गुर्जर समुदाय के प्रतिनिधियों से बातचीत की। आंदोलन को समर्थन देने के लिए उत्तर प्रदेश और हरियाणा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:09 AM (IST)
        

3 जून से शुरू होगी जयपुर मेट्रो

jaipur metro starts from 3 june

जयपुर. मानसरोवर से चांदपोल स्टेशन तक 60किमी. प्रतिघंटा की स्पीड से हमारी मेट्रो सिर्फ 18 मिनट में डेस्टीनेशन तक पहुंचा देगी। गर्मी और ट्रैफिक की मुश्किलों को दरकिनार करती हुई मेट्रो के एअरकंडीशंड स्मार्ट सफर का हम सभी को बेसब्री से इंतजार है।लेकिन इस सफर के लिए हमें भी स्मार्ट बनना होगा और मेट्रो एटिकेट्स अपनाने होंगे। आखिर हम वर्ल्ड क्लास सिटीजंस बनने की ओर पहला कदम उठा रहे हैं। जयपुर मेट्रो को श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 04:32 AM (IST)
        

गुर्जरों ने रेलवे ट्रेक पर शुरू किया महापड़ाव

Gujjars begin Mahapadhav on the railway track

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। गुर्जर आरक्षण आंदोलन राजस्थान में एक बार फिर भड़क गया। आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जरों ने पीलूकापुरा रेलवे लाइन पर महापड़ाव शुरू करते हुए घोषणा कर दी कि आरक्षण मिलने तक गुर्जर समुदाय रेलवे ट्रेक नहीं छोड़ेगा। रेलवे लाइन पर गुर्जरों के महापड़ाव के कारण दिल्ली, मुंबई रेलवे मार्ग ठप हो गया। महापड़ाव शुरू होने के बाद कई ट्रेन रद्द कर दी गई, वहीं कुछ का मार्ग बदल दिया गया। रेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:22 AM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Monday 06 07 2015

30°c
यह भी देखें