जयपुर

  • अब करण जौहर से बयान से उफनी असहिष्णुता

            
    Political drama over intolerance, starring Karan Johar, Congress, BJPUpdated on: Sat, 23 Jan 2016 05:14 AM (IST)

    जयपुर। फिल्मकार करन जौहर के असहिष्णुता पर विवादास्पद बयान से कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। उनका आरोप है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खत्म हो गई है। जबकि भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भारत सबसे सहिष्णु देश है। असहिष्णुता की बहस को एक बार फिर छेड़ते हुए फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने जयपुर के साहित्य महोत्सव में कहा था कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात कर... और पढ़ें »

  • जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल : पाक से अलग होना चाहते है सिंध प्रांत के लोग

            
    Jaipur Literature Festival: People want to be separated from Pakistan's Sindh provinceUpdated on: Fri, 22 Jan 2016 01:44 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। भारत- पाकिस्तान के रिश्तों पर नेताओं और आम लोगों के साथ साहित्यकारों का पक्ष भी उभर कर सामने आ गया, मौका था जयपुर में गुरुवार से शुरू हुए लिटरेचर फेस्टिवल का... जिसमें साहित्यकारों और लेखकों ने भी इस मुद्दे पर अपनी बेबाकी से राय दी। हालांकि आतंक के मुद्दे और बढ़ते तनाव को लेकर यहां भी राय बंटी हुई ही नजर आई। वहीं पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक्टिविस्ट का कहना है कि वे पाक... और पढ़ें »

  • गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार नजर नहीं आएंगे बीएसएफ के ऊंट

            
    This time will not be seen BSF camel in Republic Day paradeUpdated on: Thu, 21 Jan 2016 02:23 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फ्रांस के राष्ट्रपति के मुख्य आतिथ्य में दिल्ली राजपथ पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में पहली बार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के ऊंट दस्ते परेड में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि अधिकारी यह भी बताते है कि इस संबंध में अभी कोई स्पष्टï दिशा-निर्देश नहीं है। बीएसएफ के 90 ऊंटों का दस्ता रिहर्सल के लिए दिल्ली में मौजूद है। बीएसएफ के अधिकारी बताते हैं कि जवान रिहर्... और पढ़ें »

  • राजस्थान में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी कांग्रेस

            
    Congress will train workers in RajasthanUpdated on: Wed, 20 Jan 2016 02:14 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान कांग्रेस अब अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी। प्रशिक्षण के दौरान कार्यकर्ताओं को चुनाव में कैसे काम किया जाए और कैसे पार्टी की रीति-नीति आम जन तक पहुंचाई जाए इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में तय किया गया कि राज्य के सभी वरिष्ठ नेता जिलों का दौरा कर... और पढ़ें »

  • राजस्थान में स्वाइन फ्लू से सात दिन में पांच मौतें, अलर्ट जारी

            
    In seven days, five deaths from swine flu in Rajasthan, alertUpdated on: Tue, 19 Jan 2016 02:23 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। स्वाइन फ्लू के तेजी फैलने से पिछले सात दिन में पांच लोगों की मौत के बाद चिकित्सा विभाग ने सभी अस्पतालों में मेडिकल टीमों को अलर्ट जारी किया है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में पहली बार पैरामेडिकल स्टाफ और मेडिकल अफसरों को आईसीयू और स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए ट्रेनिंग दी गई है। जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. यूएस अग्रवाल के अनुसार पिछले तीन दिन में ही तापमान... और पढ़ें »

  • मुंबई मैराथन में राजस्थानी अफसरों का रहा दबदबा

            
    Mumbai Marathon in favour of Rajasthani officersUpdated on: Mon, 18 Jan 2016 02:18 AM (IST)

    जयपुर। मुंबई में स्टैंडर्ड चार्टर्ड मैराथन में राजस्थान के अधिकारी धावकों का दबदबा रहा। इस मैराथन में रोडवेज के एमडी राजेश यादव, एग्रीकल्चर के जॉइंट सेक्रेटरी दिनेश कुमार, एडीशनल एसपी सीआईडी आईबी राजीव दत्ता के साथ ही राजस्थान के कई अधिकारियों ने भाग लिया। मैराथन के 21 किलोमीटर लंबे फासले में पुरुषों के वर्ग में सोने का तमगा मिला दीपक बाबू को जबकि महिलाओं में मोनिका राउत ने बाजी मारी। मैराथन ... और पढ़ें »

  • सहन करने का वक्त खत्म: रक्षा मंत्री

            
    To bear over time: Defence MinisterUpdated on: Sun, 17 Jan 2016 02:25 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को पाकिस्तान को साफ संदेश दे दिया कि अब देश के सहने की क्षमता खत्म हो गई है, रक्षा मंत्री के तौर पर मेरा धीरज भी खत्म हो गया अब तो कुछ ना कुछ जरूर करेंगे, लेकिन परिणाम एक वर्ष के भीतर नतीजे दिखने लगेंगे। उन्होंने पाकिस्तानी आतंकियों के लगातार हमलों पर कहा कि प्रोपेगेंडा का जवाब प्रोपेगेंडा से ही दिया जा रहा है। इससे ही दुश्मन को काउंटर ... और पढ़ें »

  • जवानों के सीमा पर मोबाइल फोन रखने पर पाबंदी

            
    ban for soldiers to keep mobile phone on borderUpdated on: Sat, 16 Jan 2016 05:24 AM (IST)

    जयपुर। पाकिस्तान सीमा पर तैनात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवान अब अपने साथ मोबाइल फोन नहीं रख सकेंगे। जवानों को अपने परिजनों से बात अब बीएसएफ कार्यालय के लैंड लाइन से ही करनी होगी। बॉर्डर पर सुरक्षा पर आते समय यदि कोई जवान मोबाइल फोन अपने साथ लाता भी है तो उसे चेकपोस्ट पर ही जमा कराना होगा। राजस्थान बीएसएफ के डीआइजी रवि गांधी ने बताया कि अब तक जवानों के मोबाइल फोन रखने पर रोक नहीं थी, ले... और पढ़ें »

  • लिटरेचर फेस्टिवल में छाएगा पठानकोट हमला

            
    Pathankot attack case in Literature FestivalUpdated on: Fri, 15 Jan 2016 03:34 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। देश-दुनिया के साहित्यकारों का पसंदीदा जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में इस बार साहित्य के साथ ही देश से जुड़े गंभीर मुद्दों पर चर्चा के लिए भी मंच उपलब्ध होगा। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल-2016 (21-15 जनवरी) में पहली बार भारत-पाकिस्तान के बंटवारे पर चर्चा के लिए सेशन होगा। दोनों देशों की सीमा पर बने हालातों पर जाने-माने लेखक, शोधार्थी और विचारक चर्चा करेंगे। पार्टिशन पर आधारित किताब 'द... और पढ़ें »

  • अभिषेक बच्चन ने हजारों गर्ल्स के साथ ली सेल्फी

            
    Abhishek Bachchan takes selfie with thousands GirlsUpdated on: Thu, 14 Jan 2016 03:30 AM (IST)

    जयपुर। प्रो. कबड्डी लीग के तहत अपनी टीम पिंक पैंथर्स की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बॉलीवुड अभिनेता और पिंक पैंथर्स के ओनर अभिषेक बच्चन जयपुर आए। इस दौरान वो अपनी टीम के प्रमोशन के लिए एक गर्ल्स कालेज में गए। गर्ल्स ने जब अभिषेक बच्चन को देखा तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। हजारों मोबाइल कैमरे एक साथ अभिषेक बच्चन को कैद करने की जुगत में थे। हूटिंग और सीटियों के बीच अभिषेक कबड्डी ग्राउंड पहुंचे... और पढ़ें »

  • जयपुर में सुबह और शाम पतंग उड़ाने पर रोक

            
    Ban on kite flying in morning and evening in JaipurUpdated on: Wed, 13 Jan 2016 02:08 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर जिला प्रशासन ने मकर संक्रान्ति पर चीनी मांझे से संभावित दुर्घटनाओं और पक्षियों को बचाने के लिए जयपुर में प्रात: 6 बजे से प्रात: 8 बजे तक एवं सायंकाल 5 बजे से रात्रि 7 बजे पतंग उड़ाने पर रोक लगा दी है। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम राजीव जैन के अनुसार यह आदेश आगामी 31 जनवरी को प्रात: सात बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने चीनी मांझे के उपयोग से होने वाले पक्षियों को और अन्य ... और पढ़ें »

  • राजस्थान के बॉर्डर पर सेना का ऑपरेशन सर्द हवा

            
    Mlitary operation wind chill on Rajasthan borderUpdated on: Tue, 12 Jan 2016 03:45 AM (IST)

    जयपुर/जैसलमेर। पाक के हाल ही में आतंकी हमले के बाद अब राजस्थान के जैसलमेर में बीएसएफ ने ऑपरेशन सर्द हवा शुरू कर दिया है। बीएसएफ की यह एक्सरसाइज पहले 17 जनवरी को शुरू होने वाली थी, लेकिन पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के लिहाज से इसको सोमवार से शुरू कर दिया गया है। देश के पश्चिमी बॉर्डर पर शीतलहर व धुंध के चलते सीमा पार से घुसपैठ की आशंका को देखते हुए समूची पश्चिमी सीमा पर बीएसएफ विश... और पढ़ें »

  • बॉर्डर पर बीएसएफ ने मार गिराया पाकिस्तान का जासूस बाज

            
    BSF kills spy hawk of Pakistan on borderUpdated on: Mon, 11 Jan 2016 04:05 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से एक जासूस बाज आया था। राजस्थान से सटे अंतर्राष्टï्रीय बॉर्डर पर बीकानेर के पास बीएसएफ ने उसे मार गिराया। बाज के पंखों पर 34 मेगापिक्सल का कैमरा लगा था। राजस्थान के बीकानेर बार्डर पर तैनात जवानों की नजर बाज पर पड़ी। जवानों ने पाकिस्तान के इस खुफिया बाज को मार गिराया। जानकारी के अनुसार बीकानेर बार्डर पर संदिग्ध हालात मे... और पढ़ें »

  • आतंकवाद खत्म करना एक दिन का काम नहीं: रूड़ी

            
    Not a day's work to end terrorism: RudyUpdated on: Sun, 10 Jan 2016 03:06 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी कहा कि देश में आतंकवाद खत्म करना एक दिन का काम नहीं है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस समस्या को सुलझाने के प्रयास करने में लगे हुए है। जल्द ही सरकार इस मुद्दे पर ठोस निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि जब अमेरिका को ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकी को ढूंढने में काफी समय लग गया तो हम भी आतंक को खत्म करने के लिए ठोस योजना बनाकर ही कार्य करें... और पढ़ें »

  • बच्चों के सामने पति ने पत्नी को काट डाला

            
    Husband murdered wife infront of their childUpdated on: Sat, 09 Jan 2016 06:08 AM (IST)

    जयपुर। पत्नी ने शराब की बोतल क्या छिपाई, पति ने बच्चों के सामने ही पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला। वह शराब के नशे में था। हत्या के बाद उसने खुद भी फांसी लगा ली। मामला राजस्थान स्थित बीकानेर के डूंगरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र का है। यहां कालूबास निवासी इंद्र सिंह ने मामूली कहासुनी पर शराब के नशे में पत्नी शोभा पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिया। इससे शोभा की मौत हो गई। इस दौरान दोनों बच्चे भी जागे ... और पढ़ें »

  • देशभर के किन्नरों ने जयपुर में शाही लिबास में कराया फोटो सेशन

            
    Photo session of India eunuchs in royal veneer in JaipurUpdated on: Fri, 08 Jan 2016 03:20 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। देशभर के किन्नर जयपुर में जुटे है। खूबसूरत लिबास में जयपुर की सड़कों पर जब किन्नर निकले तो लोग देखते रह गए। आकर्षक मेक-अप और अदाओं के साथ किन्नरों ने डांस करते हुए जुलूस भी निकाला। इसके बाद किन्नरों ने शाही लिबास में सज-धज कर फोटो सेशन कराया। अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन के लिए वैसे एक जनवरी से ही जयपुर के राजापार्क में किन्नर इकट्ठा हैं, लेकिन मुख्य सम्मेलन गुरुवार से शु... और पढ़ें »

  • अमित शाह ने की सरकार के कामकाज की समीक्षा, सीएम ने पेश की रिपोर्ट

            
    Amit Shah reviews functioning of government, CM submits report cardUpdated on: Thu, 07 Jan 2016 02:45 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को जयपुर में वसुंधरा राजे सरकार के दो वर्ष के कामकाज की समीक्षा की। शाह ने करीब पांच घंटे तक सीएम और मंत्रियों के साथ लम्बी बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दो वर्ष में सरकार की ओर से बनाई गई योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ ही केन्द्र सरकार की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के बारे में बताया। सीएम ने हाल ही में सम्... और पढ़ें »

  • राजस्थान के मंत्रियों की आज क्लास लेंगे अमित शाह

            
    Amit Shah will take class of Rajasthan ministers todayUpdated on: Wed, 06 Jan 2016 03:32 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को राजस्थान के मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा करेंगे। दो वर्ष पूर्व राज्य सरकार के सत्ता में आने से पूर्व चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वायदों के क्रियान्वयन के साथ ही राज्य एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर अमित शाह मंत्रियों के साथ संवाद करेंगे। संवाद का कार्यक्रम करीब चार बजे शुरू होगा, जो नौ बजे तक चलेगा। ज्... और पढ़ें »

  • आसाराम की जमानत याचिका पर बहस पूरी, फैसला आठ को

            
    Hearing completed on Asaram's bail plea, decision on eightUpdated on: Tue, 05 Jan 2016 01:47 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। ढ़ाई साल से जोधपुर जेल में बंद आसाराम की आठवीं जमानत याचिका पर अब जिला न्यायालय आठ जनवरी को अपना फैसला सुनाएगा। जमानत याचिका पर सोमवार को बहस पूरी हो गई। आसाराम की तरफ से बीजेपी नेता और वरिष्ठ वकील डॉ. सुब्रह्मïण्यम स्वामी ने पैरवी की। आठ जनवरी को पता चल जाएगा कि नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम अंदर ही रहेंगे या फिर जमानत पर बाहर... और पढ़ें »

  • फिर लौटेगी सर्दी, आज से मौसम में बदलाव की संभावना

            
    Winter will come again, change in weather from today likelyUpdated on: Mon, 04 Jan 2016 04:42 AM (IST)

    जयपुर। राजधानी में छह दिन से लगातार चढ़ रहे पारे से बदले मौसम के मिजाज में बदलाव की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेशभर में छह दिन तक पारा तेज रहा, लेकिन अब सर्दी फिर से बढ़ने के आसार हैं। फतेहपुर में शनिवार को दिन का पारा 25 डिग्री के करीब पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार तक मौसम में बदलाव आने लगेगा। वहीं राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना भी है।... और पढ़ें »

(News from Jaipur, Rajasthan)

Jaipur, India Sunday 14 02 2016

22°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें