Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

राम नाइक आज लेंगे राज्यपाल के रूप में शपथ

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक शुक्रवार शाम चार बजे यहां राजभवन में राजस्थान के राज्यपाल पद की शपथ लेंगे। मारग्रेट अल्वा के कार्यकाल पूरा होने पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने नाइक को राजस्थान के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था। उल्लेखनीय है कि मारग्रेट अल्वा का 5 अगस्त को कार्यकाल पूरा हो गया था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर मुंबई की युवती से जयपुर में दुष्कर्म

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मुंबई निवासी एक युवती से फोन पर दोस्ती कर शादी का झांसा देकर जयपुर में दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना इंस्पेक्टर बालाराम चौधरी ने बताया कि मुंबई बांद्रा निवासी 21 वर्षीय युवती ने इस बारे में रिपोर्ट दी है। पीडि़ता के अनुसार चार-पांच महीने पहले जयपुर निवासी असलम से फोन पर दोस्ती हुई थी। आरोपी कई बार पीडि़ता से मुंबई जाकर मिला। तीन अगस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:11 AM (IST)
        

जयपुर अब राजस्थान की नहीं, प्रदर्शन की राजधानी : पायलट

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने जयपुर के उद्योग मैदान में पिछले कुछ महीनों से चल रहे धरना-प्रदर्शन को जनता के प्रति सरकार की अकर्मण्यता एवं संवेदनहीनता का परिचय बताया है। एक बयान में पायलट ने कहा कि भाजपा ने चुनावों से पहले 15 लाख युवाओं और बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता हासिल करते ही वादा खिलाफी शुरू कर दी है। नतीजतन संविदा पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 Aug 2014 01:47 AM (IST)
        

आल्वा को विदाई, राम नाइक को अतिरिक्त कार्यभार

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की राज्यपाल मारग्रेट आल्वा का मंगलवार को कार्यकाल पूरा हो गया। आल्वा की जगह उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। प्रदेश में स्थाई व्यवस्था होने तक नाइक अपने दायित्व के साथ राजस्थान के राज्यपाल पद का भी कामकाज भी देखेंगे। आल्वा ने राजभवन में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यहां राजभवन में रहते हुए अपनी बायोग्राफी लगभग पूरी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 Aug 2014 01:47 AM (IST)
        

दिल्ली में बैन, लेकिन जयपुर में दौड़ रहे हैं ई-रिक्शा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पिछले दिनों नई दिल्ली में ई-रिक्शा की टक्कर लगने से तीन वर्षीय एक बच्चा मां की गोद से उछलकर गर्म तेल में गिर गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद न्यायालय ने दिल्ली में ई-रिक्शा के संचालन पर रोक लगा दी। कारण था इन ई-रिक्शाओं का न तो इंश्योरेंस होता है और न ही ये परिवहन विभाग से पंजीकृत होते हैं। दिल्ली में तो रोक लग गई, लेकिन जयपुर में भी बिना इंश्योरेंस और पं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

सोलंकी को दिया जा सकता है अतिरिक्त चार्ज

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की राज्यपाल माग्र्रेट आल्वा का कार्यकाल मंगलवार को पूरा हो जाएगा, लेकिन नए राज्यपाल की नियुक्ति में समय लगने की संभावना है और इस वजह से हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी को राजस्थान के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार दिया जा सकता है। राजभवन सूत्रों के अनुसार आल्वा ने 6 अगस्त, 2009 को उत्ताराखंड के राज्यपाल के पद के लिए शपथ ली थी। वे वहां से 22 मई, 2012 को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

आसाराम के आश्रम के पास मिला युवती का नग्न शव

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर में स्थित आसाराम आश्रम एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार आश्रम के समीप एक गर्भवती युवती का नग्न शव मिला है। पुलिस ने युवती का शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। युवती के शव की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है। पुलिस के अनुसार युवती की उम्र करीब 25 साल की रही होगी। शुरूआती जांच में यह सामने आ गया है कि युवती की हत्या कहीं और की गई है। हत्या को अंजाम देने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

प्रदेश में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा का मॉड्यूल

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का मॉड्यूल राजस्थान में सक्रिय है। राजस्थान,हरियाणा और बिहार में युवाओं को राजस्थान मॉड्यूल के माध्यम से ही लश्कर से जोड़ने का काम शुरू हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए आतंकी अब्दुल सुब्हान कुरैशी ने राजस्थान में पाक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का मॉड्यूल सक्रिय होने का दावा किया है। उसका दावा है कि उसे राजस्थान के अलावा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 Aug 2014 01:14 AM (IST)
        

राष्ट्रपति से मिले राजस्थान के कांग्रेसी

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की अजमेर संसदीय सीट से सांसद सांवर लाल जाट को वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री बनाए रखने के मामले को लेकर कांग्रेसी नेता गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिले। कांग्रेसी नेताओं ने राष्ट्रपति को सौंपे ज्ञापन में कहा कि संविधान के मुताबिक सांसद बने छह माह से अधिक समय होने के बावजूद जाट ने अभी तक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। वे विधानसभा में जल संसाधन म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

रात को जल्दबाजी में हाईकोर्ट जज की शपथ

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश सुनील के. अंबवानी के शपथ ग्रहण में वकीलों के विरोध से बचने के लिए मुख्य न्यायाधीश अमिताव रॉय ने न्यायाधीश अंबवानी को एक दिन पहले ही रात 8 बजे जल्दबाजी में शपथ दिलवा दी। जोधपुर मुख्य पीठ में हुए इस शपथ समारोह में जोधपुर मुख्य पीठ के न्यायाधीश और रजिस्ट्री के कुछ अधिकारी ही मौजूद थे। तय कार्यक्रम के अनुसार यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम आज होना था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

राज्यपाल माग्र्रेट अल्वा ने जयपुर फुट का किया अवलोकन

जयपुर। राज्यपाल मार्ग्रेट अल्वा ने बुधवार को भगवान मालवीय नगर स्थित भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति केंद्र में जयपुर फुट का अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि शुरू से ही जयपुर फुट केंद्र देखने की इच्छा थी। निर्माण विधि के अलावा अत्याधुनिक गेट लैब का निरीक्षण तथा विकलांग मरीजों से जयपुर फुट की उपयोगिता के बारें में विस्तार से जाना। बंगाल से आए एक ऐसे व्यक्ति से मिली , जिसके दो कृत्रिम पैर व एक हा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:54 AM (IST)
        

आरएएस पेपर लीक मामले का मास्टरमांइड गिरफ्तार

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान लोक सेवा आयोग की आरएएस प्री परीक्षा 2013 के पर्चे लीक के मामले में स्पेशल ऑपरेशन गु्रप को बड़ी कामयाबी मिली है। जानकारी के अनुसार, एसओजी ने मामले के मास्टरमाइंड आर.के. सिंह को बिहार से गिरफ्तार किया है। आर.के. सिंह को जयपुर लाया जा रहा है। आरोपी के जयपुर आने के बाद ही परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के बारे में खुलासा हो सकेगा। एसओजी ने 16 जून 2014 को मामले की त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:03 AM (IST)
        

राजस्थान में गुर्जर समाज फिर आंदोलन की राह पर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान का गुर्जर समाज एक बार फिर आंदोलन की तैयारी कर रहा है। आठ वर्ष पहले हुए हिंसक गुर्जर आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में सात दर्जन लोग मारे गए थे। गुर्जर समाज ने राजस्थान सरकार को चेतावनी दी है कि एसबीसी में शामिल जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का वादा 15 अगस्त तक पूरा नहीं किया तो आंदोलन शुरू होगा। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक किरोड़ीसिंह बैंसला क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

संघ से जुड़े स्कूलों में खर्च हो सकेगा विधायक कोष

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में सत्ता बदलते ही अब सरकारी पैसे का उपयोग संघ से जुड़े नेताओं और संस्थाओं के लिए किए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े आदर्श विद्या मंदिर स्कूलों में अब जल्द ही विधायक कोष से भी निर्माण कराया जा सकेगा। इससे पहले आपातकाल के दौरान जेल गए मीसा बंदियों की पेंशन 12 हजार रुपए शुरू करने एवं सरकारी खर्च पर चिकित्सा सुविधा देने का निर्णय किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        

किसानों ने प्राधिकरण पर जताया अविश्वास

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : किसानों ने प्राधिकरण पर भरोसा तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी सिर्फ कोरे आश्वासन देते हैं। समस्या का समाधान नहीं किया जाता। किसान आश्वासन सुनकर थक चुके हैं। मांगे पूरी नहीं हुई तो अब व्यापक स्तर पर आंदोलन होगा। दो अगस्त तक मांग पूरी न होने पर किसान फिर से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिल्डर परियोजनाओं का निर्माण कार्य बंद कराएंगे। यह निर्णय रविवार को किसानों ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        

विधानसभा अध्यक्ष की व्यवस्था से नाराज विपक्ष

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान विधानसभा में शनिवार को जोरदार हंगामा हुआ। अध्यक्ष की व्यवस्था से नाराज कांग्रेस के विधायकों ने सदन में ही समानांतर कार्रवाई चलाई इससे काफी देर तक हंगामा एवं अव्यवस्था जैसी स्थिति बनी रही। कांग्रेस के सदस्यों का सहयोग राजपा एवं निर्दलिय विधायकों ने भी किया। वे सदन की वेल में बैठकर ही भाषण देने लगे। सदन में गृह विभाग की अनुदान मांगों एवं कानून व्यवस्था की स्थिति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:47 AM (IST)
        

स्कूल में शिक्षक ने बच्चों से किया दुराचार

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के बीकानेर में एक शिक्षक ने बच्चों के साथ अप्राकृतिक दुराचार किया। मामले का खुलासा होने के बाद आक्रोशित परिजनों ने शिक्षक की जमकर पिटाई कर डाली। शिक्षक यह गंदा काम पिछले कई महीनों से कर रहा था लेकिन मामले की भनक किसी को नहीं लगी। मामले के उजागर होने के बाद शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। बीकानेर के गजनेर स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

कांग्रेस अब विधानसभा उप चुनाव में करेगी अपना फोकस

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पहले विधानसभा और अब लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अब विधानसभा में अपनी संख्या बढ़ाने की कवायद में जुटेगी। लोकसभा चुनाव में भाजपा में चार प्रत्याशी ऐसे जीतकर आए हैं, जो विधायक हैं। ऐसे में इनके विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव होने है। ऐसे में कांग्रेस चाहती है कि ये सीटें उसके कब्जे में आ जाए। प्रदेश में नसीराबाद से विधायक प्रो. सांवर लाल जाट अब अजमेर से लोक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

आम से खास हुआ टमाटर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की मंडियों में टमाटर के भावों ने फलों के राजा आम को पछाड़ दिया है। आम पहली बार टमाटर से सस्ता है। आम जहां 40 से 60 रुपए किलो बिक रहा है, वहीं टमाटर की कीमत 80 रुपए प्रति किलो से भी ज्यादा पहुंच गई है। जयपुर सहित राज्य के अन्य जिलों के खेतों में टमाटर की फसल का समय समाप्त होने के कारण ज्यादातर टमाटर महाराष्ट्र के नासिक और नारायण गांव, हिमाचल प्रदेश के सोलन और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

अभिषेक बच्चन ने किए मंदिर में दर्शन

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। आईपीएल की तर्ज पर शनिवार से शुरू होने जा रही प्रो कबड्डी लीग में अपनी टीम पिंक पैंथर्स की जीत का आशीर्वाद लेने फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन आज जयपुर के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे। उल्लेखनीय है कि अभिषेक पिछले तीन दिनों से अपनी टीम के प्रमोशन और उनकी हौसला अफजाई के लिए जयपुर में है। आज मुंबई लौटने से पहले उन्होंने मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में टीम के साथ दर्शन किए और जीत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 02:04 AM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Wednesday 27 08 2014

34°c
यह भी देखें