Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

वसुंधरा राजे ने भारतीय टीम को दी बधाई

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने क्रिकेट विश्व कप-2015 के भारत-पाकिस्तान मैच में भारत की शानदार जीत पर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राजे ने कहा है कि भारत के सभी खिलाड़ियों ने टीम भावना से खेलते हुए विश्व कप के अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को भारी अन्तर से हराकर देशवासियों का दिल जीत लिया है। उन्होंने कामना की है कि भारतीय टीम व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 02:30 AM (IST)
        

सूर्य नमस्कार का विरोध, संघर्ष का ऐलान

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के मुस्लिम संगठनों ने सरकारी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों की प्रार्थना सभा में सूर्य नमस्कार को लागू किए जाने संबंधी राज्य सरकार के आदेश को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा जायज ठहराने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। जमियत-उलेमा-ए-हिन्द के प्रदेश महासचिव अब्दुल वाहिद खत्री ने एक बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री का बयान तथ्यों की अनदेखी है और मूल विषय से ध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 02:37 AM (IST)
        

जयपुर में शाही शादी, पाकिस्तान से आएगी बारात

Royal Wedding in jaipur

नई दुनिया ब्यूरो, जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में हाल में हिंदुजा परिवार में शान शौकत वाली शादी के बाद अब जयपुर में एक और शाही शादी की तैयारी हो रही है। यह शादी 20 फरवरी को होनी है और खास बात यह है कि इस शादी की बारात पाकिस्तान से आ रही है। पाकिस्तान की एतिहासिक रियासत अमरकोट के राजा राणा हमीर सिंह सोढा अपने बेटे करणी सिंह की बारात यहां लेकर आएंगे। करणी सिंह का विवाह जयपुर के पास कानोता ठिकाने के ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 12:06 AM (IST)
        

इंतजार खत्म, मार्च में गुलाबीनगरी में दौडे़गी मेट्रो

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर में अब जल्द ही मेट्रो दौड़ती नजर आएगी। मेट्रो से जुड़े अधिकारियों का दावा है कि पहले फेज में कोई बड़ा काम बाकी नहीं बचा है,मार्च के दूसरे सप्ताह में जयपुर के लोग मेट्रो में सवारी का लुत्फ उठा सकेंगे। 20 फरवरी को मानसरोवर से चांदपोल तक का किराया भी तय कर दिया जाएगा। जयपुर मेट्रो के सीएमडी निहालचंद गोयल ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ मेट्रो साइट का दौरा किया। गो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 02:45 AM (IST)
        

राजस्थान में स्वाइन फ्लू से 114 मौतें

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज जयपुर में 3 लोगों की और हनुमानगढ़ में 2 लोगों की फ्लू से मौत हो गई। मौतों के बाद चिकित्सा महकमें में हड़कंप मच गया। प्रदेशभर में मृतकों की संख्या 114 तक पहुंच गई है। इधर, फ्लू पर सरकार भी सख्त हुई है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही बरतने पर 3 डॉक्टरों पर कार्रवाई की गई है। चिकित्सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:42 AM (IST)
        

राजस्थान सरकार ने वापस ली सिलेंडर पर दी जा रही सबसिडी

जयपुर [ब्यूरो]। पंचायत चुनाव खत्म होते ही राजस्थान सरकार ने प्रदेश की जनता को घरेलू सिलेंडर पर मिल रही 25 रुपए की सबसिडी वापस ले ली है। यह सबसिडी पिछली कांग्रेस सरकार ने शुरू की थी। इससे पहले राजस्थान सरकार पेट्रोल और डीजल पर वैट भी ब़़ढा चुकी है। मौजूदा भाजपा सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में काफी कमी आई है और इसके चलते राजस्थान सरकार की पेट्रोलियम पदार्थो से वैट के जरिए ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:34 AM (IST)
        

गुलाबी नगर शर्मसार: जयपुर में जापानी पर्यटक से दुष्कर्म

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के जयपुर में एक जापानी युवती पर्यटक से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना जयपुर के पर्यटक स्थल जलमहल के पास की है। पर्यटक ने अपनी शिकायत में कहा है कि नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। उसने पुलिस को बताया कि जिस युवक से उसकी पहचान हुई थीं, उसने खुद को गाइड बताया था। इसके बाद वह युवक बाइक पर उसे दूदू क्षेत्र के मौजमाबाद में ले गया ओर वहीं दुष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 02:28 AM (IST)
        

उप जिला प्रमुख चुनाव में भी भाजपा रही कांग्रेस से आगे

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के सभी जिलों में प्रधानों और जिला प्रमुखों के नतीजे आने के बाद रविवार को उप जिला प्रमुख और उप प्रधान के नतीजे भी सामने आ गए हैं। उप जिला प्रमुख चुनाव में भी इस बार भाजपा का पलड़ा भारी रहा जहां पार्टी ने 24 जिलों में उप जिला प्रमुख बनाने में सफलता हासिल की। वहीं कांग्रेस के 9 जिलों में उप प्रमुख बने। उप जिला प्रमुख चुनाव में भी क्रॉस वोटिंग का मामला सामने आया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:06 AM (IST)
        

सलमान खान आ‌र्म्स एक्ट प्रकरण में अधूरी रही बहस

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फिल्म अभिनेता सलमान खान के आ‌र्म्स एक्ट प्रकरण में आज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट में अन्तिम बहस अधूरी रही। इस कारण इस प्रकरण में फैसला सुनाने की तिथि तय नहीं हो सकी। अब इस मामले में सोमवार को भी बहस होगी। उसके बाद फैसले की तिथि घोषित होगी। आ‌र्म्स एक्ट प्रकरण में सुनवाई अपने अन्तिम चरण में पहुंच चुकी है। इस मामले में आज दोनों पक्षों को अपनी दलील पेश करने का अन्तिम अवस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 03:11 AM (IST)
        

स्कूलों में सूर्य नमस्कार के विरोध में उतरे मुस्लिम संगठन

protest of Sun Salutations in school

जासं, जयपुर। राजस्थान सरकार के सरकारी स्कूलों में सूर्य नमस्कार और वंदेमातरम को अनिवार्य करने के विरोध में विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने शुक्रवार को जयपुर में प्रदर्शन किया। मुस्लिम संगठनों ने सरकार के इस निर्णय को धार्मिक स्वतंत्रता पर कुठाराघात बताया। संगठनों ने इसके लिए राज्यव्यापी विरोध की रूपरेखा तैयार की और शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। मिल्ली कौंसिल की ओर से मोती डूंगरी रोड प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 01:32 AM (IST)
        

दिल्ली भाजपा में नेताओं का अभाव : दिग्विजय

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि दिल्ली भाजपा में नेताओं का दिवालिया है इसलिए ही किरण बेदी को पार्टी में शामिल होते ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना दिया गया। किरण मोदी पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गाली देती थी, दंगों के लिए जिम्मेदार मानती थी वहीं मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार बना दी गई। उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा नेता जगदीश मुखी,केन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Feb 2015 03:06 AM (IST)
        

राजस्थान में स्वाइन फ्लू ने अब तक ली 64 की जान

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस जानलेवा बीमारी से प्रदेश में अब तक 64 मरीजों की मौत हो चुकी है। आज अजमेर में दो एवं उदयपुर में एक महिला की मौत हो गई। स्वाइन फ्लू को लेकर निरंतर कसरत में जुटी सरकार ने जिला कलेक्टरों, उप जिला कलेक्टरों को अपने प्रभार वाले क्षेत्र के दौरे कर चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा है। सरक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Feb 2015 02:39 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू से अब तक 58 की मौत, हाई अलर्ट घोषित

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में स्वाइन फ्लू से अब तक 58 लोग अपनी जान गंवा चुके है और लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है वहीं प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में स्वाइन फ्लू को लेकर चिकित्सा विभाग ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। सरकार ने स्कूलों में प्रार्थना सभाओं पर फिलहाल रोक लगाने के साथ ही शिक्षकों से बच्चों को इस रोग के बारे में जागरूक करने के लिए कहा गया है। कई स्कूलों में ऐसे बच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Feb 2015 01:21 AM (IST)
        

मोदी की मां को धन्यवाद, आसाराम ने पुस्तक का विमोचन किया

जयपुर [ब्यूरो]। नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को धन्यवाद दिया कि उन्होंने मोदी जैसे बेटे को जन्म दिया। उनके समर्थकों ने एक बार कोर्ट के बाहर हंगामा मचाया और पुलिस को उन्हें शांत करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। आसाराम ने सोमवार को कोर्ट में सुनवाई के बाद बाहर आकर माता-पिता पर आधारित एक पुस्तक का विमोचन किया और इसी दौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Feb 2015 03:09 AM (IST)
        

राजस्थान कांग्रेस की कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की कवायद शुरू

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब राजस्थान में निचले स्तर पर कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने कसरत शुरू कर दी है। पार्टी के इसी महीने होने वाले ब्लॉक, जिला एवं संभाग स्तरीय संवाद कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी गुरूदास कामत तीन फरवरी को जयपुर आ रहे है। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू से मौतों में राजस्थान सबसे आगे, दूसरे पर गुजरात

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। स्वाइन फ्लू से मौतों के मामले में राजस्थान देश में सबसे आगे है। दूसरे नम्बर पर गुजरात है। राजस्थान में अब तक स्वाइन फ्लू के 160 मामले सामने आए इनमें से 38 की मौत हुई। वहीं गुजरात में 170 मामले सामने आए इनमें से 22 मरीजों की मौत हुई। हालांकि स्वाइन फ्लू के सबसे अधिक 509 मामले तेलंगाना में सामने आए, लेकिन यहां समय पर मरीजों का इलाज होने से मृतकों की संख्या 21 रही। दिल्ली में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:04 AM (IST)
        

राजस्थान के स्कूलों में अकबर की जगह प्रताप

comment of rajasthan education minister

जासं, जयपुर। राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में बच्चे अकबर महान के पाठ बहुत पढ़ चुके, अब उन्हें महाराणा प्रताप का पाठ पढ़ाया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने सीकर के आदर्श विद्या मंदिर परिसर सभागार भवन में भूमि पूजन समारोह के दौरान यह बात कही। शिक्षा मंत्री ने स्कूलों के पाठ्यक्रम में सुधार की जरूरत बताते हुए कहा कि यदि स्कूलों में सरस्वती की पूजा नहीं होगी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:15 AM (IST)
        

राजस्थान में स्वाइन फ्लू से 29 दिनों में 32 मौत

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में स्वाइन फ्लू थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार पॉजिटिव और मौत होने से राज्य सरकार की नींद उड़ गई है। जनवरी माह के अब तक 29 दिनों में ही 32 मौतें हो चुकी हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए केन्द्र सरकार ने विशेषज्ञों की टीम भेजने के साथ ही आवश्यक संसाधन भी भेजे, वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सीएमओ में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री ने मंत्री से स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 03:24 AM (IST)
        

पाक से आया कांगो का आतंक

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान में दहशत का कारण बना क्राइमीन-कांगो हेमेरेजिक फीवर (सीसीएचएफ) का वायरस पाकिस्तान से आया है। अब तक इस फीवर से पांच लोगों की मौत हो चुकी है, करीब आधा दर्जन लोगों के इसकी चपेट में ओर होने की जानकारी सामने आई है। अब तक की जांच में सामने आया कि कांगों के कीटाणु पाकिस्तान से सटे राजस्थान के जोधपुर संभाग में अधिक फैल रहा है। इसका मुख्य कारण पाकिस्तान और भारत के बीच चलने व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 02:03 AM (IST)
        

लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष गौरान ने किया सरेंडर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। न्यायिक सेवा भर्ती पर्चा लीक मामले में आरोपी राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष हबीब खान गौरान ने मंगलवार को जयपुर की एक अदालत में समर्पण कर दिया। उच्चतम न्यायालय द्वारा अंतिम जमानत याचिका पर निचली अदालत में समर्पण करने के निर्देश के बाद गौरान ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में समर्पण कर दिया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा 2012 एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:56 AM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Friday 06 03 2015

27°c
यह भी देखें