« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

वसुंधरा को पद से हटाने की मांग लेकर राष्ट्रपति से मिलेंगे कांग्रेसी

Congress will meet President over demanding removal of Vasundhara from CM post

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पद से हटाने के लिए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अब राष्ट्रपति से गुहार लगाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट तथा प्रदेश प्रभारी गुरुदास कामत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल 11 अगस्त को राष्ट्रपति भवन पहुंचकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पद से हटाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को ज्ञापन सौंपेगा। पीसीसी अध्यक्ष का कहना है कि हाल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Aug 2015 03:01 AM (IST)
        

शत्रुघ्न सिन्हा नहीं आए भाजपा कार्यालय

Shatrughan Sinha did not came to BJP office

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। रोटरी क्लब के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जयपुर आए भाजपा सांसद और मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा दो दिन से शहर में है, लेकिन इस दौरान ना तो वे भाजपा कार्यालय गए और ना ही पार्टी नेताओं से मिले। कुछ भाजपा कार्यकर्ता सिन्हा से मिलने होटल पहुंचे तो उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया। पिछले कुछ दिनों से अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सिन्हा शुक्रवार को जयपुर पहुंचे थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

नहीं हिला ईमान, रिक्शेवाले ने सड़क पर मिले एक लाख रुपए लौटाए

Rikshaw puller return one lakh rupee found on the road

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर की सड़क पर मिले एक लाख 17 हजार रुपये एक रिक्शा चालक के ईमान को नहीं डिगा सके। रिक्शा चालक इन रुपयों को लेकर घर पहुंचा तो उसकी पत्नी ने इमानदारी का संबल प्रदान किया। पति-पत्नी इन रुपयों को लेकर कमिश्नर कार्यालय पहुंचे और रुपये पुलिस कमिश्नर को सौंप दिए। जयपुर में हींदा की मोरी निवासी आबिद कुरैशी पुत्र शहीद मोहम्मद ट्रॉली रिक्शा चलाते हैं। आबिद रिक्श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Aug 2015 12:35 AM (IST)
        

संसद नहीं चलने के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार: मनीष

Centre is responsible for not running Parliament : Manish

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता मनीष तिवाड़ी ने कहा कि ललित गेट प्रकरण में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को इस्तीफा देना चाहिए, अब तो ललित मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया। संसद में पनप रहे गतिरोध के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताते हुए तिवाड़ी ने कहा कि मोदी सरकार हठधर्मिता पर उतारू है। जयपुर में म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 05:01 AM (IST)
        

पूर्व आईएएस पंवार होंगे आरपीएससी चेयरमैन

Former IAS officer Lalit Panwar to be chairman of RPSC

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। लम्बे इंतजार के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग को नया चेयरमैन मिल ही गया। राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी ललित के. पंवार को आरपीएससी का चेयरमैन नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति का आदेश बुधवार को कार्मिक विभाग ने जारी कर दिया। पंवार हाल ही में आईएएस पद से सेवानिवृत हुए हैं। वे कई सालों तक केन्द्र एवं राज्य में विभिन्न पदों पर कामकाज संभाल चुके हैं।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Aug 2015 03:09 AM (IST)
        

सोनिया-राहुल ने संसद में, पायलट-गहलोत ने जयपुर में किया प्रदर्शन

Sonia-Rahul Gandhi in Parliament, Pilot-Gehlot performance in Jaipur

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। लोकसभा में हंगामा कर रहे कांग्रेस के 25 सांसदों को 5 दिन के लिए निलंबित किए जाने के बाद पार्टी में आक्रोश है। मंगलवार सुबह से संसद में जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य सांसद प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं जयपुर में भी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आक्रोश जताने बड़ी चौपड़ पर पहुंच गए हैं। पायलट के ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 03:03 AM (IST)
        

अब जेल में ही होगी आसाराम की सुनवाई

Now hearing of Asaram will be in jail

जयपुर [ब्यूरो]। अपने आश्रम में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम अब सुनवाई के बहाने भी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। हाई कोर्ट ने पांच अगस्त से इस मामले की सुनवाई जेल में ही करने के निर्देश दिए हैं। जोधपुर जेल प्रशासन ने पिछले दिनों इस संबंध में हाई कोर्ट को पत्र लिखकर सुनवाई जेल में ही कराने का आग्रह किया था, जिसे हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और सेशन कोर्ट को निर्देश दिए है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        

सीएम को झटका, झालावाड़ नगर परिषद की सभापति कांग्रेस में शामिल

Shock to CM, Jhalawar chairman of City Council joins Congress

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के समक्ष रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में झालावाड़ नगर परिषद की सभापति और भाजपा नेता उषा यादव और कोटा संभाग के यादव समाज के अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव ने भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। झालावाड़ मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र और सांसद एवं उनके पुत्र दुष्यंत सिंह का संसदीय क्षेत्र है। कांग्रेस इसे बड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:53 AM (IST)
        

5 माह के मासूम के लिए छुट्टी के दिन खुली कोर्ट

High Court's landmark decision, child will not go to Baba

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। शनिवार को अवकाश के बावजूद खुले राजस्थान हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय दिया, इसे देश का पहला एक मामला और निर्णय बताया जा रहा है। यह निर्णय एक साढ़े पांच महीने के बच्चे को एक बाबा को गोद दिए जाने को लेकर है। जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी ने गोद दिए जाने पर फिलहाल रोक लगाते हुए कहा है कि बच्चा अभी अपने माता-पिता के साथ ही रहेगा। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि दादा-दादी, माता-पिता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 04:38 AM (IST)
        

भारी बारिश से राजस्थान के कई गांव हुए खाली

rain water entered in houses in rajasthan

जयपुर। प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के चलते जालोर के सांचोर में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। राहत में अब सेना को लगा दिया गया है। लगातार बारिश होने के कारण गांवों में घर पानी में डूबे हुए हैं। लोग घरों की छत पर बैठे राहत का इंतजार कर रहे हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अनुसार जालौर जिले में करीब 1360 किमी सड़कें क्षतिग्रस्त होने के साथ 92 करोड़ रुपए के नुकसान का अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:11 AM (IST)
        

जयपुर बम ब्लास्ट में भटकल को जल्द हो फांसी

Bhatkal hanging soon in Jaipur bomb blasts

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मुंबई धमाके के आरोपी याकूब मेनन की फांसी के बाद अब जयपुर बम ब्लास्ट के पीडि़तों को भी उम्मीद है कि आतंकवादी यासीन भटकल को भी जल्द ही फांसी होगी। जयपुर में 13 मई 2008 को सात जगह सीरियल बम ब्लास्ट किए गए थे, जिनमें 67 लोग मारे गए थे। इसके बाद मामले में पकड़ा गया आतंकवादी यासीन भटकल फिलहाल हैदराबाद जेल में बंद है और उस पर जयपुर ब्लास्ट से पहले भी कई स्थानों पर आतंकी गतिविधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:07 AM (IST)
        

राजस्थान बाढ़ की चपेट में, भारी बारिश की चेतावनी, सेना सतर्क

Rajasthan vulnerable to flooding, heavy rains warning, military alert

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। चार दिन से चल रही बारिश के कारण राजस्थान के कई जिले बाढ़ जैसे हालातों की चपेट में है, अब मौसम विभाग ने आगामी 72 घंटों में और भारी बारिश की चेतावनी दी है। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी पूरे प्रदेश के अफसरों को अलर्ट रहने और हर तरह से राहत और रेस्क्यू के लिए सजग रहने के लिए कहा है। राज्य सरकार ने गुजरात सीमा से सटे उदयपुर, जालौर, सिरोही, बांसवाड़ा और डूंगरप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:48 AM (IST)
        

राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ के हालात

Flood situation in several districts of Rajasthan

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के कई जिलों में बारिश ने बाढ़ के हालात पैदा कर दिए है। पिछले चार दिनों से हो रही लगातार बारिश से लोगों में बाढ़ को लेकर डर बना हुआ है। राज्य में लगातार हो रही बारिश ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। बाड़मेर जिले के सिणधरी और गुड़ामालानी शहर में 4 से 5 फीट तक पानी भर गया है। कई सड़कें बह गई हैं और कई स्थानों का संपर्क एक दूसरे से कट गया है। राज्य के हिस्से बाढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 03:46 AM (IST)
        

पंजाब में आतंकी हमले के बाद राजस्थान में अलर्ट जारी

After terrorist attacks in Punjab to remain alert in Rajasthan

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पंजाब में सोमवार को हुए आतंकी हमले के बाद राजस्थान में सुरक्षा एजेंसियों और एटीएस ने अलर्ट जारी कर दिया है। इसके लिए एटीएस के अधिकारियों ने सभी जिला पुलिस अधीक्षक और रेंज आईजी को बस स्टैंड, प्रमुख धार्मिक स्थल के आस-पास सुरक्षा बढ़ाने और संदिग्ध लोगों से पूछताछ करने के आदेश दिए हैं। रेलवे और बस स्टैंड पर हथियारों के साथ जवान तैनात करने के निर्देश दिए है। पंजाब से सटी राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 03:41 AM (IST)
        

राजस्थान भाजपा ने एक बार फिर वसुंधरा में जताया विश्वास

Rajasthan BJP once again expressed confidence in Vasundhara

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान भाजपा ने रविवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे में आस्था प्रकट करते हुए उनमें पूर्ण विश्वास जताया। राज्य भाजपा संगठन एवं विधायकों का कहना है कि वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही प्रदेश आगे बढ़ सकता है। रविवार को जयपुर में हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पारित राजनीतिक प्रस्ताव एवं नेताओं के भाषणों में वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की गई। राज्य प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

व्यापमं की जांच सुको की निगरानी में करे सीबीआई : दिग्विजय

Vyapam investigation to CBI under monitoring of SC

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। कांग्रेस के राष्टï्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का इस्तीफा नहीं होने तक संसद नहीं चलेगी। सुषमा स्वराज के इस्तीफे के बाद ही संसद में कामकाज हो सकेगा। एक विवाह समारोह में शामिल होने जयपुर आए दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर केस चलाने की बात करने वाले केन्द्रीय मंत्री नितिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 02:10 AM (IST)
        

आसाराम बोले, लगते रहते हैं आरोप-प्रत्यारोप

Asaram said, keep taking the blame

जागरण संवाददाता, जयपुर। नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम ने गुरुवार को कोर्ट परिसर में कहा कि आरोप-प्रत्यारोप जीवन में लगते रहते हैं। कोई आप का बुरा कर दे तो उसे माफ कर दो। आसाराम को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया, लेकिन उनके वकील के नहीं आने से जांच अधिकारी से जिरह नहीं हो पाई। कोर्ट में पेश करते समय आसाराम ने पत्रकारों से कहा कि आज वे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 02:54 AM (IST)
        

हवेलियां खरीदने के मामले में ललित मोदी, उनकी पत्नी को नोटिस

Court notices to Lalit Modi, wife In case of buying mansions

जयपुर [ब्यूरो]। जयपुर की एक अदालत ने आमेर में हवेलियों की खरीद के मामले में आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी, उनकी पत्नी मीनल मोदी, चाचा सज्जन कुमार मोदी और उनकी कंपनी के एक निदेशक सहित 11 लोगों को नोटिस जारी किए हैं। इन हवेलियों की खरीद के मामले में जयपुर के अतिरिक्त जिला न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर हुई थी। इस याचिका में कहा गया है कि ललित मोदी ने अप्रैल 2007 में जयपुर के पास आमेर में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:20 AM (IST)
        

अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी, 10वीं पास ही लड़ सकेंगे निकाय चुनाव

Ordinance approved by Governor, 10th pass candidates will fight municipal elections

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में निकाय चुनाव में अब न्यूनतम 10वीं पास ही चुनाव लड़ सकेंगे। इसके लिए सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश को राज्यपाल कल्याण सिंह ने मंगलवार को मंजूरी दे दी है। अब राज्य के लॉ विभाग की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी होना है। यानी अब छह माह तक के लिए इसे कानूनी रूप दिया गया है। इस बीच सरकार विधानसभा में बिल लाकर इसे पारित कराएगी। स्थानीय निकाय चुनाव में अब आगामी अगस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 02:56 AM (IST)
        

जनता से विश्वासघात कर रही है भाजपा : पायलट

BJP doing unfaithful from public: Pilot

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर सोमवार को हमला बोला। उन्होंने कहा कि ललित मोदी प्रकरण में भाजपा जिस तरह से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का बचाव में उतरी है, उससे प्रतीत होता है कि पार्टी और केंद्र सरकार ने अपने नेताओं को भ्रष्टाचारियों से सांठ-गांठ करने और उनसे लाभ लेने की पूरी छूट दे रखी है। भाजपा सरकार की यह रणनीति सीधे तौर पर जन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 03:10 AM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Monday 31 08 2015

30°c
यह भी देखें