« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

प्रदेश में ऑर्डर तो केवल मैडम का चलता है

Madam has the last verdict: Ghanshyam

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी के बीच चल रही खींचतान विधानसभा में फिर एक बार दिखाई दी। सोमवार को सदन में प्रश्नकाल के दौरान भले ही तिवाड़ी ने चुटकी ली, लेकिन इसके पीछे टारगेट पूरी तरह मुख्यमंत्री राजे ही थीं। प्रश्नकाल में निर्दलीय विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के प्रश्न के उत्तर में कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी जवाब दे रहे थे। राजकुमार ने फसलों को लेकर किसानों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 12:41 AM (IST)
        

भाजपा नेता चतुर्वेदी के अंतिम संस्कार में प्रदेशभर से पहुंचे लोग

BJP leader Chaturvedi dies

जयपुर। राजस्थान में भाजपा के कद्दावर नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री ललित किशोर चतुर्वेदी का रविवार सुबह 5 बजे जयपुर में निधन हो गया। वे 84 साल के थे। उनका जन्म 2 अगस्त 1931 को हुआ था। उनके निधन से पूरे राज्य में भाजपाइयों और उनके साथियों में शोक छा गया है। उनका शाम को आदर्श नगर मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किया गया। उनके अंतिम संस्कार में उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर सहित देश और प्रदेश के बड़ी संख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 12:22 AM (IST)
        

राजस्थान में प्रत्येक बिजली उपभोक्ता पर 69 हजार का कर्ज

Rs 69 thousands on every power consumer

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। बिजली का बिल समय पर जमा कराने के बावजूद राजस्थान के प्रत्येक उपभोक्ता पर 69 हजार रुपए का कर्ज। ये आंकड़ा उपभोक्ता की गलती से नहीं, बल्कि बिजली कम्पनियों में कुप्रबंधन और भ्रष्टïाचार के चलते जा पहुंचे 90 हजार करोड़ के घाटे के कारण है। राजस्थान डिस्कॉम्स के दूसरे राज्यों से की गई आर्थिक समीक्षा में ये तथ्य सामने आए। हरियाणा में 43,406, पंजाब में 24,738, उत्तर प्रदेश म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

जयपुर में ओला गिरने से मौसम में आई ठंडक

weather change after unseasonable rain and hail storm in jaipur

जयपुर। राजधानी में शुक्रवार को दिनभर मौसम सामान्य रहने के बाद रात को फिर पलटा। रात करीब नौ बजे तेज हवाएं चलने लगीं जो अंधड़ में तब्दील हो गईं। इसके बाद बारिश के साथ ओले गिरे। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी में गुरुवार रात की तरह शुक्रवार रात भी मौसम बदल गया। तेज अंधड़ के कारण कई पेड़ उखड़ गए। कई जगह हॉर्डिंग्स टूट गए और बैनर-फ्लेक्स आदि फट गए। कई इलाकों की बिजली सप्लाई भी जवाब दे गई। इसके बाद रात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Apr 2015 03:31 AM (IST)
        

वसुंधरा ने पासवान से मांगी मदद

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि एवं भारी बारिश से हुए फसलों के नुकसान को लेकर गुरुवार को केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बारिश एवं ओलावृष्टि से 21,083 गांवों में हुए 8,574 करोड़ की फसले खराबे की जानकारी पासवान को दी। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि केन्द्र सरकार को इस बारे में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 03:19 AM (IST)
        

अभिषेक बच्चन कबड्डी मैदान में उतरे

जयपुर। फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन एक बार फिर कबड्डी पर दाव खेलने मैदान में उतर गए हैं। बच्चन मंगलवार रात जयपुर आए थे, बुधवार को एसएमएस स्टेडियम पहुंचे। कुछ माह पहले प्रो कबड्डी लीग की सक्सेस के बाद अभिषेक बुधवार को बेहद उत्साहित दिखे। बोले, इस बार वे ऐसी जंग जीतेंगे कि दुनिया में कबड्डी का नाम होगा। स्टेडियम में मीडिया से मुलाकात के दौरान कहा, कबड्डी हमारे देश का ट्रेडिशनल गेम है। अपनी ट्रेडिशन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        

रणथम्भौर से पांच टाइगर गायब

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। देश के प्रसिद्ध रणथम्भौर राष्ट्रीय अभ्यारण्य से पांच टाइगर गायब है, वाइल्ड लाइफ विशेषज्ञ इनकी तलाश में जुटे हुए है। वाइल्ड लाइफ विशेषज्ञों का मानना है कि गायब पांच टाइगर रणथम्भौर से सटे मध्यप्रदेश के वन क्षेत्र में पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक गायब होने वाले टाइगर में टी 47, टी 48, टी 65, टी 67, टी 68 शामिल है। अभ्यारण्य में कुल 43 टाइगर है इनमें 21 नर और 22 मादा है। राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 03:14 AM (IST)
        

गवाह के नहीं आने से सलमान पर सुनवाई टली

जासं, जयपुर। बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के बहुचर्चित हिरण शिकार मामले में गवाहों के उपस्थित न होने पर सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। इसकी अगली सुनवाई छह अप्रैल को होगी। मामले में सलमान खान सहित अन्य अभिनेता-अभिनेत्रियों पर 1998 में जोधपुर में शूटिंग के दौरान कांकणी गांव में हिरण का शिकार करने का आरोप है। 16 साल से चल रहे मामले में सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 03:05 AM (IST)
        

फसलों की हालात देख हतप्रभ रह गए अरुण जेटली

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। पिछले दिनों राजस्थान में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से हुए खराब फसलों का जायजा लेने रविवार को एक दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय वित्ता मंत्री अरुण जेटली खराबे के हालात देखकर हतप्रभ रह गए। अपने हालात पर किसान भी उनसे मिले तो रो पड़े। जेटली ने माना कि अन्य राज्यों के मुकाबले राजस्थान में यह प्राकृतिक आपदा ज्यादा रही है, फसल लगभग बर्बाद हो गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

बारिश-ओला से राजस्थान में फसलों को सर्वाधिक नुकसान

जासं, जयपुर। पिछले दिनों देश के कई प्रदेशों में हुई भारी बारिश व ओले गिरने से फसलों को सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान में हुआ है। केंद्र सरकार ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट में इसे स्वीकार किया है। केंद्रीय कृषि मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि 14 राज्यों में 106 लाख हेक्टेअर फसल का नुकसान हुआ है, जिसमें अकेले राजस्थान में 45 लाख हेक्टेअर की फसलें प्रभावित हुई हैं। नुकसान का आंकलन करने के लिए दल भेज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

चुनाव के लिए अनिवार्य किया, तो बने दस लाख शौचालय

panchayat election: 10 lakh toilet builds in state

जयपुर। राजस्थान में पंचायत चुनाव लडऩे के लिए घर में शौचालय बनाने की अनिवार्यता लागू की गई, तो दस लाख शौचालय बन गए और शैक्षणिक अनिवार्यता लागू की तो 35 वर्ष तक [यानि युवा] के 68 फीसद पंच-सरपंच चुनकर आ गए। पिछले चुनाव में यह प्रतिशत सिर्फ 39 था। यह खुलासा शुक्रवार को हुआ, जब राजस्थान विधानसभा ने इस संबंध में बने कानून को पारित कर दिया। दरअसल, राजस्थान में पंचायतराज चुनाव लडऩे के लिए शैक्षणिक योग्यता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:45 AM (IST)
        

फर्जी वीजा से जयपुर में रह रहा नाइजीरियाई गिरफ्तार

जयपुर। फर्जी वीजा बनाकर पिछले कई सालों से जयपुर में रह रहे एक नाइजीरियाई व्यक्ति को माणकचौक थाना पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। उससे वीजा भी जब्त कर लिया है। एसीपी (माणकचौक) आलोक शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार सेम्युअल ओलाउलू ओनाओलापो (33) नाईजीरिया का रहने वाला है। उसने पिछले दिनों सीआईडी शाखा में अपने वीजा की अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन किया था। ऑनलाइन जांच में पता चला कि सेम्युअल का वीज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 03:01 AM (IST)
        

सदमे से 34 किसानों की मौत: मंत्री

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में पिछले दिनों हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसल खराबे के चलते सदमे से किसानों की मौत और आत्महत्याओं का मामले की आज राजस्थान विधानसभा में गूंज सुनाई दी। कांग्रेस विधायक रमेश मीणा ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि फसल खराबे के सदमे से किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं, सदमे से किसान मर रहे हैं। इस पर गृह एवं आपदा राहत मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि अब त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 03:03 AM (IST)
        

अम्बवानी बने राजस्थान के मुख्य न्यायाधिपति

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राज्यपाल कल्याण सिंह ने मंगलवार को राजभवन में राजस्थान उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधिपति सुनिल अम्बवानी को मुख्य न्यायाधिपति पद की शपथ दिलाई। अम्बवानी ने अंग्रेजी भाषा में शपथ ली। समारोह के प्रारम्भ में मुख्य सचिव सी.एस. राजन ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा जारी मुख्य न्यायाधिपति की नियुक्ति का वारंट पढ़कर सुनाया। समारोह में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 02:51 AM (IST)
        

राजस्थान में भी जब्त होगी भ्रष्ट अधिकारियों की संपत्ति!

जयपुर [ब्यूरो]। राजस्थान सरकार भ्रष्ट बडे़ अधिकारियों की संपत्ति कुर्क करने का नियम बनाएगी। इस मामले पर अन्य राज्यों में बने नियमों का अध्ययन किया जाएगा। इस बात की जानकारी सोमवार को राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने विधानसभा में दी। विधायक अलका सिंह ने भ्रष्ट आईएएस अधिकारियों के खिलाफ अब तक दर्ज हुए मामलों और की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी थी। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में भ्रष्ट अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 03:44 AM (IST)
        

राजस्थान विधानसभा ने रचा इतिहास

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान विधानसभा ने रविवार को इतिहास रचा। संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सदन में बताया कि रविवार के दिन पहली बार सदन की कार्यवाही संचालित हुई है जो कि अपने आप में ऐतिहासिक है। उन्होंने ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलों के बाद रविवार को भी सदन की कार्यवाही में प्रतिपक्ष के सहयोग की सराहना की और खुले दिल से तारीफ की। कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह ने संसदीय कार्यमं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 02:52 AM (IST)
        

बीजेपी नेता शायना बोलीं, सोनिया मजबूत महिला

जयपुर। महिलाओं के पास पॉवर है। अगर महिलाएं इकॉनामिकली और एजुकेटेड हों तो वे डिसीजन मेकर बन सकती हैं। वो अपनी फैमिली को शेप दे सकती हैं। महिलाओं के पॉवर ऐसे ही चर्चा की फैशन डिजाइनर और बीजेपी की नेशनल स्पोकपर्सन शायना एनसी ने। वे होटल ब्लू रेडिशन में फिक्की फ्लो के कार्यक्रम में वुमन ऑन द मूव ब्रेकिंग बेरिअर्स में शिरकत करने आई थीं। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तारीफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 02:36 AM (IST)
        

सोनिया ने जाना पीडि़त किसानों का दर्द

Crop damage: Sonia meets Raj farmers, promises Cong help

जयपुर, जागरण संवाददाता। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टिï से प्रभावित राजस्थान अब राजनीति का केंद्र बनता जा रहा है। शुक्रवार को जहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोटा संभाग के दौरे पर रहीं, वहीं केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री मोहन भाई कुंडारिया ने भी राज्य के तीन कैबिनेट मंत्रियों के साथ नुकसान का जायजा लिया। एक दिन पहले बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कोटा और बूंदी के किसानों के बीच पहुंचकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 03:43 AM (IST)
        

भारत के मुसलमान पूरी तरह से राष्ट्र की मुख्यधारा में शामिल: राजनाथ

जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि मध्ययुगीन विचारधारा में विश्वास करने वाले संगठन आईएसआईएस की युवा एवं शिक्षित लोगों में अपील वैश्विक चिंता का विषय है। वे गुरुवार को जयपुर में इंडिया फाउंडेशन व सरदार पटेल पुलिस सुरक्षा और आपराधिक न्याय विश्वविद्यालय के सहयोग से आयोजित अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

हेड कांस्टेबल की बीमारी से मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा : हेड कांस्टेबल प्रोन्नत (एचसीपी) अनिल शर्मा की मौत हो गई। बुधवार देर रात उन्हें सीने में दर्द के बाद सेक्टर 12 स्थित पीजी से मेट्रो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला कोतवाली सेक्टर 24 क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक कोतवाली सेक्टर 58 में तैनात अनिल शर्मा पिछले कुछ समय से सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में सीआर ड्यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Monday 27 04 2015

24°c
यह भी देखें