Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा की मौत मामले में ट्रक चालक को सजा

Ex-Delhi CM's death: Man gets 2 years jail

जयपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा सहित चार लोगों की दुर्घटना में हुई मौत मामले में अदालत ने ट्रक चालक को दोषी मानते हुए उसे दो साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। करीब पौने आठ साल पहले यह हादसा हुआ था। प्रकरण के अनुसार, 30 जून, 2007 को साहिब सिंह वर्मा और अन्य लोग कार में सवार होकर राष्ट्रीय राजमार्ग आठ से गुजर रहे थे। अलवर जिले के गूगलकोटा गांव के पास सीकर जिले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 03:12 AM (IST)
        

हाईकोर्ट ने दिए आदेश, आरसीए ऑफिस सील होगा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में मचे हंगामे के बीच आज मामले में एक नया मोड़ आ गया है। राजस्थान हाईकोर्ट ने आरसीए के दफ्तर को 31 मार्च तक सील करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने 30 मार्च को राजस्थान खेल परिषद के सचिव जेसी मोहंती को भी तलब किया है। साथ ही कोर्ट ने पुलिस महानिदेशक, जयपुर पुलिस कमिश्नर सहित आधा दर्जन लोगों को भी 9 मार्च को हुई वोटिंग के दौरान ललित मोदी और आमीन पठान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Mar 2015 03:29 AM (IST)
        

विधानसभा में भाजपा विधायक ने कहा, हमें शर्मिदगी झेलनी पड़ रही है

जयपुर। भाजपा विधायक कैलाश भंसाली ने बुधवार को विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरने का प्रयास किया। इसमें उनका साथ दिया विधायक सूर्यकांता व्यास और शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने। मामला जोधपुर के तीनों सरकारी अस्पतालों के सामने की टूटी सड़कों और सीवरेज के बहते पानी से जुड़ा था। भंसाली ने कहा, लोग कहते हैं कब अच्छे दिन आ रहे हैं विधायक जी? गुस्सा आता है लोगों को और हमको शर्मिंदा होना पड़ता है। हम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Mar 2015 03:27 AM (IST)
        

सलमान खान प्रकरण में गवाहों से नहीं हो सकी जिरह

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ चल रहे बहुचर्चित आ‌र्म्स एक्ट प्रकरण में आज मजिस्ट्रेट के अवकाश पर होने के कारण गवाहों से जिरह नहीं हो सकी। अब इस मामले में सुनवाई 16 मार्च को होगी। आ‌र्म्स एक्ट प्रकरण में पिछली सुनवाई के दौरान न्यायालय ने सरकारी वकील को चार और गवाह पेश करने की अनुमति प्रदान की थी। इन चार गवाह में से वन विभाग के दो और दो पुलिस के है। ये चारों गवाह वी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 04:08 AM (IST)
        

ललित मोदी को दिखाया आरसीए से बाहर का रास्ता

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में काफी समय से चल रही उठा-पटक पर सोमवार को विराम लग गया। आरसीए में ललित मोदी विरोधी अमीन पठान गुट फिर से सत्ता में आ गया है। आइपीएल के पूर्व चेयरमैन मोदी को अविश्वास प्रस्ताव लाकर आरसीए से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अमीन आरसीए के नए अध्यक्ष बन गए हैं। राजस्थान हाई कोर्ट के आदेशानुसार आरसीए अकादमी पर सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव को लेकर व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Mar 2015 03:03 AM (IST)
        

20 वर्ष बाद फिर आया एक रुपए का नोट

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। एक रुपया का नोट को लेकर 20 साल का इंतजार अंतत: समाप्त हो गया। राजस्थान यात्रा पर आए केंद्रीय वित्ता सचिव राजीव महर्षि ने नाथद्वारा मंदिर में श्रीनाथजी के सम्मुख एक रुपया का नोट भेंट किया। महर्षि अपनी पत्नी सेवानिवृत्ता आईएएस मीरा के साथ यहां आए थे। श्रीनाथजी के राजभोग झांकी के दर्शन करने के बाद उन्होंने डोल तिबारी में एक का नया नोट जारी कर सौ की एक गड्डी श्रीजी के सम्मुख रख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 02:22 AM (IST)
        

'आप' में राजस्थान के वोट पर उठाए सवाल

जयपुर [नरेंद्र शर्मा]। आम आदमी पार्टी (आप) की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को हटाने के मामले में राजस्थान के वोट को लेकर प्रदेश के एक नेता ने सवाल खड़ा कर दिया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. राकेश पारिख ने ट्वीट कर कहा है कि राजस्थान की ओर से वोट देने वाले सुनील आगीवाल ने प्रदेश की ओर से तय गाइडलाइंस का पालन नहीं किया। पारिख के अनुसार प्रदेश समन्वयक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Mar 2015 02:15 AM (IST)
        

राजस्थान में गठित होगा मध्यम वर्ग आयोग

जयपुर [ब्यूरो]। राजस्थान सरकार राजस्थान में मध्यम वर्ग आयोग का गठन करने जा रही है। यह आयोग प्रदेश में मध्यम वर्ग को चिन्हित करेगा और इस वर्ग को दी जाने वाली सुविधाओं के लिए सिफारिश करेगा। राजस्थान ऐसी पहल करने वाला देश का पहला राज्य बताया जा रहा है। भाजपा ने इस बार सरकार में आने से पहले अपने घोषणा पत्र में गरीबी रेखा से ऊपर लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए मध्यम वर्ग आयोग गठित करने की घोष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 02:48 AM (IST)
        

शांति के लिए भारत कटिबद्ध : राष्ट्रपति

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वायुसेना स्टेशन जोधपुर में आयोजित समारोह में वायुसेना की 21 स्क्वाड्रन एवं 116 हेलीकॉप्टर यूनिट को 18 वर्ष तक गौरवपूर्ण सेवा करने के लिए प्रतिष्ठित प्रेसिडेंशियल स्टैण्डर्ड अलंकरण प्रदान कर सम्मानित किया। राष्ट्रपति ने कहा कि जिम्मेदार देश होने के नाते भारत सदैव शांति और स्थायित्व चाहता है और इसके लिए हम कटिबद्ध भी है। देश के विकास के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:56 AM (IST)
        

आ‌र्म्स एक्ट मामले में सलमान की राहत अवधि 10 तक बढ़ी

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। काला हिरण शिकार प्रकरण के आ‌र्म्स एक्ट मामले में मंगलवार को जोधपुर की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने फिल्म अभिनेता सलमान खान की राहत अवधि 10 मार्च तक बढ़ा दी है। अदालत ने अभियोजन पक्ष के द्वारा वर्ष 2006 में पेश किए गए प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई करते उन्हें आंशिक रूप से स्वीकृति दी है। इन पत्रों में अभियोजन पक्ष ने 24 और गवाह पेश करने की मंजूरी मांगी थी। लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:54 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू मामले में घिरी वसुंधरा सरकार

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। स्वाइन फ्लू के मामले में राजस्थान सरकार की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। राजस्थान विधानसभा में राज्य सरकार आज एक बार फिर घिरती नजर आई। इस बार हमला करने में सत्ता पक्ष के विधायक भी शामिल रहे। प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक डॉ. जसवंत सिंह यादव ने चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में अब तक चिकित्साधिकारी इस बीमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:11 AM (IST)
        

संक्षेप समाचार

कॉलेजों से मागी जांच रिपोर्ट जासं, ग्रेटर नोएडा: समाज कल्याण विभाग ने कॉलेजों को छात्रों का संदेहास्पद डाटा जांच के लिए दिया है। इस पर दो दिन में रिपोर्ट मांगी है। विभाग को यह डाटा शासन की ओर से भेजा गया है। अगर कॉलेज डाटा की जांच कर इसकी रिपोर्ट विभाग को नहीं सौंपते हैं तो छात्रों को छात्रवृत्ति से वंचित होना पड़ेगा। समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी ने बताया कि वर्ष 2014-15 के लिए समाज कल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

मनोज भट्ट बने राजस्थान के नए डीजीपी

जयपुर। मार्च महीने के पहले ही दिन राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया गया है। मनोज भट्ट को प्रदेश का नया डीजीपी नियुक्त किया गया है। भट्ट अभी तक प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, भ्रष्टाचार निरोधक के पद पर सेवाएं दे रहे थे। इसके साथ कई महत्वपूर्ण पदों पर भी फेरबदल किया गया है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के डीजीपी ओमेंद्र भारद्वाज के रिटायर होने के बाद एक दिन पहले तक एडीजी जसवंत संपतराम, डीजी मनोज भट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

भाजपा ने स्वागतयोग्य, कांग्रेस ने महंगाई बढ़ाने वाला बजट बताया

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। आम बजट का जहां राजस्थान भाजपा ने स्वागत किया वहीं कांग्रेस ने बजट पर निराशा जताई है। प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने केन्द्रीय वित्ता मंत्री अरुण जेटली द्वारा प्रस्तुत आम बजट का स्वागत करते हुए कहा कि यह बजट देश की अर्थव्यवस्था को विकास की पटरी पर पूरी गति देने का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने कहा कि गरीबी उन्मूलन एवं युवाओं में रोजगार सृजन के लिए बजट में ठोस प्राव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:27 AM (IST)
        

भू अधिग्रहण पर नौ गुना मुआवजे की सिफारिश

Rajasthan Land Acquisition Bill: Select Committee insists on higher compensation

नई दुनिया, जयपुर। केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश पर चल रहे विवाद के बीच राजस्थान में भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन कर शहरी क्षेत्र में ढाई गुना और ग्रामीण क्षेत्र में नौ गुना तक मुआवजे की सिफारिश की गई है। मुआवजे की गणना बाजार दर से होगी। ऐसा करने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है। हालांकि इस अध्यादेश के लिए राजस्थान सरकार को राष्ट्रपति की सहमति की जरूरत होगी, क्योंकि केंद्र भी इसी विषय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 03:33 AM (IST)
        

मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा था : कटारिया

जयपुर [ब्यूरो]। सोहराबुद्दीन शेख और तुलसी प्रजापति फर्जी एनकांउटर मामले में मुंबई सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषमुक्त किए जाने के बाद राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा था। उन्होंने कहा कि मैंने पहले दिन ही कहा था कि यदि इस मामले में मेरी लिप्तता हो तो मैं कभी विधानसभा नहीं आऊंगा। मैंने अपने निर्दोष होने के सारे सबूत न्यायालय को दिए थे और इनके आधार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:22 AM (IST)
        

काला हिरण मामले में सलमान पर फैसला टला

जयपुर, जोधपुर। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ 1998 काले हिरण शिकार संबंधित अवैध हथियार मामले में स्थानीय कोर्ट ने फैसला टाल दिया है। कोर्ट के अनुसार मुकदमे में अभियोजन पक्ष के चार आवेदन लंबित हैं इसलिए अब इन पर सुनवाई 3 मार्च को होगी। जोधपुर की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुपमा बिजलानी की अदालत में खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने सलमान खान के अस्वस्थ्य होने के कारण अदालत में व्यक्तिगत उपस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 02:23 AM (IST)
        

संस्कारों और मूल्यों को पुनर्जीवित करने की जरूरत: संघ

जागरण संवाददाता, जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि आत्म विस्मृति और आत्महीनता की स्थिति से ¨हदू समाज को निकालने के लिए अपने संस्कारों और मूल्यों को पुनर्जीवित करना होगा। भागवत ने कहा कि ¨हदू समाज की दुर्बलता एवं निंद्रा के कारण देश में ऐसे लोग आगे बढ़ रहे हैं, जिन्हें देश, समाज और संस्कृति की अनुभूति नहीं है। वह मंगलवार को जयपुर में आरएसएस की ओर से आयोजित सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 02:27 AM (IST)
        

सलमान के खिलाफ फैसला आज

जासं, जयपुर। अभिनेता सलमान खान के खिलाफ चल रहे बहुचर्चित आ‌र्म्स एक्ट मामले में फैसले की घड़ी आ गई है। पिछले 16 सालों से कोर्ट में चल रहे इस मामले का पटाक्षेप बुधवार को हो जाएगा। कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा। वर्ष 1998 में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ है' की शूटिंग के दौरान सलमान खान और उसके साथ कुछ अन्य लोगों पर यहां कांकाणी गांव में हिरण शिकार के तीन अलग-अलग मामले दर्ज हुए थे। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 02:27 AM (IST)
        

राजस्थान में लागू होगी अन्नापूर्णा भंडार योजना

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कैबिनेट की मीटिंग में निर्णय लिया गया कि राज्य में अन्नापूर्णा भंडार योजना लागू होगी। इसके लिए 5,000 अन्नापूर्णा दुकानें खोलने की तैयारी है। साथ ही उद्योगों के विकास के लिए डवलपमेंट कमीशन बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में सोम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 02:49 AM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Thursday 02 04 2015

27°c
यह भी देखें