रोपड़

  • बुजुर्गों व अपाहिजों का डीसी में बढ़ा विश्वास

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 05:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के लघु सचिवालय में पिछले दिनों फरियाद लेकर पहुंचे एक बुजुर्ग को डीसी की ओर से मौके पर ही इंसाफ दिए जाने की कार्रवाई से प्रभावित होकर अब जिले के अन्य परेशान बुजुर्गो ने डीसी तक पहुंच करनी शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि डीसी ने पिछले दिनों स्पष्ट रूप से एलान किया था कि उनके दफ्तर में कोई भी जायज फरियाद लेकर आने वाले बुजुर्ग अथवा अपाहिज को वे खुद अपने दफ्तर से नीचे आकर मि... और पढ़ें »

  • नशा विरोधी जागरूकता लहर को बनाया कामयाब

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 05:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के सरकारी कॉलेज में सोमवार को प्रिंसिपल स्नेह लत्ता बधवार के नेतृत्व में विशेष समागम के दौरान चेतना नशा विरोधी लहर संस्था की ओर से कॉलेज के उन विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। जिन्होंने विभिन्न गांवों, शहरों, स्कूलों व कॉलेजों में जाकर नशा विरोधी लहर के खिलाफ जारी अभियान को कामयाब बनाया है। संस्था के संचालक प्रो. विपन कुमार ने कहा कि संस्था की ओर से पिछले लंबे समय ... और पढ़ें »

  • सावधान, ड्रेगन डोर घातक है

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 05:11 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब बेशक ड्रेगन डोर की बिक्री पर पाबंदी है, लेकिन बाजारों में धड़ल्ले से बेचे जा रहे हैं। इस डोर के कारण आए दिन अखबारों में किसी न किसी के कटने की खबरें प्रकाशित होती रहती हैं। प्रशासन को इसकी ओर ध्यान देते हुए सख्ती बरतनी चाहिए। बसंत के दिनों में पुलिस कुछ छापेमारी करती है। लेकिन डोर फिर भी बाजारों में बिकती रहती है। मनीश कुमार ने कहा कि पंजाब में लोग पैसे ... और पढ़ें »

  • विभिन्न कार्यों में बढि़या कारगुजारी दिखाने वालों का किया सम्मान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के रोटरी भवन में रविवार को रोटरी क्लब की ओर से आयोजित समागम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हुए बढि़या कारगुजारी दिखाने वाले संगठनों को सम्मानित किया गया। इस मौके रूपनगर रेंज के डीआईजी जीएस संधू (आईपीएस) मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। क्लब के अध्यक्ष जेके शर्मा के अनुसार हर साल ऐसा समागम आयोजित करते हुए चार व्यक्तियों के अलावा एक संस्था को बढि़या कारगुजारी ... और पढ़ें »

  • 12 फरवरी को मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे करेंगे अस्पताल का लोकार्पण : अरविंद

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल इलाके की लंबे समय से चली आ रही अहम मांग को पूरा करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल 12 फरवरी को नंगल नगर कौंसिल की ओर से बनाए गए अस्पताल का लोकार्पण करने पहुंच रहे हैं। सुबह 11 बजे अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री स्टाफ क्लब में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल के सुपुत्र एवं भाजपा क... और पढ़ें »

  • गुम हो चुकी नीले कार्ड बन कर तैयार : भाजपा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल शहर के विभिन्न वार्डो में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के पिछले दिनों गुम हो चुके नीले कार्ड दोबारा बना दिए गए हैं। कोशिश की गई है कि सभी जरूरतमंदों के कार्ड बना कर उन्हें सरकार की ओर से मिलने वाली राशन सामग्री उपलब्ध कराई जाए। यह जानकारी नंगल भाजपा के अध्यक्ष कुलभूषण पुरी, वार्ड चार से भाजपा प्रभारी एवं प्रेस सचिव रमन शर्म, भाजपा महासचिव महेश कालिया ने दी। उन्होंने ... और पढ़ें »

  • दिव्यांग वर्ग के लिए नि:शुल्क शिविर लगाएगी फेडरेशन: खन्ना

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल अखिल डिसेबल्ड वेलफेयर फैडरेशन पंजाब इकाई की यहां मासिक बैठक में रविवार को फैसला लिया गया है कि जल्द एक विशेष शिविर लगा कर दिव्यांग वर्ग के अलावा सीनियर सिटीजन तथा विधवा महिलाओं को सहायता प्रदान की जाएगी। स्टेट चेयरमैन कर्ण खन्ना व अध्यक्ष गुलफाम अहमद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह भी तय किया गया कि लगाए जा रहे मुफ्त कैंप में ट्राईसाइकिल, व्हील चेयर, कानों के लिए सुनाई द... और पढ़ें »

  • बेरोजगार नौजवानों ने गठित किया आजाद ग्रुप ऑफ इंडिया

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल शहर के बेरोजगार नौजवानों ने आज भ्रष्टाचार तथा ठेकेदारी प्रथा का विरोध करने के मकसद से आजाद ग्रुप ऑफ इंडिया का गठन किया है। सर्वसम्मति से ग्रुप के अध्यक्ष बने परविंदर सहोता ने बताया कि लगातार बढ़ती जा रही बेरोजगारी के चलते निराशा में जा रही युवा पीढ़ी के उत्थान के लिए ही संगठन का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में यह मांग उठाई जाएगी कि देश के मानचित्र पर अह... और पढ़ें »

  • विभोर साहिब स्कूल में सात लाख से बनेगी लाइब्रेरी : सहोड़

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    स्कूल व गांव की तरफ से उद्योग मंत्री का जताया आभार जागरण संवाददाता, नंगल विगत में शिक्षा तथा खेलों जैसी अन्य गतिविधियों के क्षेत्र में इलाके का नाम रोशन करते आ रहे सरकारी सीसे स्कूल विभोर साहिब में शिक्षा को और बेहतर बनाने के मकसद से लाखों की लागत से लाइब्रेरी का निर्माण होने जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के लिए राशि मंजूर हो गई है। भाजपा पंचायती राज सेल के जिला चेयरमैन राम कुमार सहोड़ ने बताया कि स्कू... और पढ़ें »

  • नंगल की राष्ट्रीय वेटलैंड में इस बार आए चार हजार प्रवासी पक्षी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:13 PM (IST)

    सुभाष शर्मा, नंगल दूर देशों में बर्फबारी के चलते हर वर्ष भारत में आने वाले प्रवासी पक्षियों की नंगल में संख्या पता लगाने के लिए आज विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप में नंगल डैम की राष्ट्रीय वेटलैंड व इससे सटे जलाश्यों में पहुंचे प्रवासी पक्षियों की गणना की गई। गणना के बाद यह पाया गया है कि इस बार नंगल की वादियों में 4000 प्रवासी पहुंचे हुए हैं, जबकि पिछले 9159 पक्षी वादियों में आए थे। पक्षियों की ग... और पढ़ें »

  • भागवत कथा संसार के दुखों से दिलाती है मुक्ति : चिन्मयानंद जी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल निकटवर्ती श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां ऊना में चल रहे वार्षिक महासम्मेलन में वृंदावन से पधारे संत श्री चिन्मयानंद जी महाराज ने कहा कि जो मानव हरेक पाप किया हो और पूरी जिंदगी पाप करते-करते ही मर गया हो, तो ऐसी पापी आत्मा को मरने के बाद भी यदि एक बार श्री मद् भागवत कथा सुना दी जाए, तो वह पापी आत्मा भी मुक्ति पा लेती है। संत श्री चिन्मयानंद जी महाराज रविवार को राष्ट्र संत ब... और पढ़ें »

  • संगत को समर्पित होगा यात्री निवास

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा बनाए जा रहे भाई बचित्तर ¨सह यात्री निवास के 250 कमरे तैयार हो गए हैं, जो मार्च माह में होला मोहल्ला के समय संगत को समर्पित की जाएगी। इस संबंध में तख्त साहिब के मैनेजर रेशम ¨सह ने बताया कि कमेटी के प्रधान अवतार सिंह मक्कड़ ने देश-विदेश से आने वाली संगत को रहने के लिए यात्री निवास बनाने का फैसला लिया था एवं सालों से इसका पहले प... और पढ़ें »

  • ड्रेगन डोर की घातक मार असहनीय

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर घातक समझी जा रही ड्रेगन डोर के लिए युवा पीढ़ी का मोह भंग नहीं हो रहा है। रोक के बावजूद बाजारों में यह डोर उपलब्ध है। परिवारों के बड़े मानते हैं कि ड्रेगन डोर का प्रयोग जहां उनके बच्चों के लिए है वहीं इसकी चपेट में आने वाले लोगों के अलावा पशु व पक्षियों के लिए भी दर्दनाक है। जबकि दूसरी तरफ युवाओं का ड्रेगन डोर प्रति मोह भंग करने के लिए कुछ संस्थान ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने स्त... और पढ़ें »

  • यूनियन ने विपक्ष के नेता चन्नी को सौंपा मांगपत्र

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर : शिक्षा विभाग की दर्जा चार कर्मचारी यूनियन इंटक के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं चमकौर साहिब के विधायक के साथ उनके निवास पर मुलाकात करते हुए उन्हें अपनी मांगों वाला मांग पत्र सौंपा। यूनियन के जिलाध्यक्ष दलीप ¨सह सैणी व रंघरेटा दल पंजाब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेम ¨सह खाबड़ा ने बताया कि दसवीं पास दर्जा चार को बतौर क्लर्क, रिस्टोर, लाइब्रेरियन... और पढ़ें »

  • गुरुद्वारा गुरु के महल से निकलेगा नगर कीर्तन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब आनंदपुर साहिब से 12 किलोमीटर दूर एवं हिमाचल प्रेदश में स्थित गुरुद्वारा गुरु का लाहोर में श्री गुरु गो¨बद ¨सह जी के विवाह पर्व संबंधी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बसंत पंचमी के मौके पर लगने वाले जोड़ मेले संबंधी शिरोमणि प्रबंधक कमेटी एवं कार सेवा संत बाबा लाभ ¨सह ने 11 फरवरी से पहले प्रबंधों को मुकम्मल करने का दावा किया है। इस मौके पर कार सेवा किला आनंदगढ़ साह... और पढ़ें »

  • शोक समाचार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:36 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब पत्रकार शिव कुमार कालिया के पिता सिद्धू राम कालिया के निधन पर प्रेस क्लब सहित क्षेत्र वासियों ने गहरा दुख प्रकट किया है। कालिया के साथ दुख प्रकट करने वालों में तख्त श्री केसगढ साहिब के मैनेजर रेशम ¨सह, संदीप ¨सह कलोता, रणवीर ¨सह कलोता, समाज सेवी बलवीर ¨सह चाना, बार एसोसिएशन के प्रधान निपुन सोनी, प्रेम कुमार उप्पल, बनारसी दास, हरीश चेतल, राज कुमार, अमनदीप ¨सह मिन्ह... और पढ़ें »

  • साढ़े बीस किलो भुक्की सहित एक काबू

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:33 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मो¨रडा स्थानीय पुलिस ने एक व्यक्ति को 20 किलो 600 ग्राम भुक्की सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। थाना प्रभारी र¨वदरपाल ¨सह ने बताया कि लुठेड़ी चौकी के एएसआइ रा¨जदर ¨सह ने पुलिस टीम सहित रौणी में नाका लगाया गया था। इस दौरान कार नंबर सीएच 01 बीई-5713 को रोक कर तलाशी ली गई तो कार में से 20 किलो 600 ग्राम भुक्की बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी सुख¨वदर ¨सह पुत्र अवतार ¨सह वासी गांव माजरी... और पढ़ें »

  • वार्षिक एथलेटिक्स मीट करवाई

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:25 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी पुरी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल आजमपुर में वार्षिक एथलेटिक्स मुकाबले करवाए गए। स्कूल के निदेशक मदन लाल पुरी की अध्यक्षता में आयोजित इन एथलेटिक्स मुकाबलों का उद्घाटन चौधरी दौलत ¨सह ने किया। जबकि ईनाम वितरण समारोह की अध्यक्षता सहायक जिला शिक्षा अधिकारी वरिन्द्र शर्मा ने की। इस मौके पर वरिन्द्र शर्मा ने कहा कि स्कूल की ओर से लंबे समय से क्षेत्र के बच्चों को सस्ती शिक्षा प्... और पढ़ें »

  • सीनियर सिटीजन के दसवें स्थापना दिवस पर बैठक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:20 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर सीनियर सिटीजन कौंसिल की अहम बैठक कौंसिल के अध्यक्ष इंजीनियर करनैल ¨सह की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर कौंसिल के 10वें स्थापना दिवस को मनाने के लिए प्रबंधों को अंतिम रूप प्रदान किया गया। कौंसिल अध्यक्ष करनैल ¨सह के अनुसार 10 फरवरी को स्थापना दिवस मनाया जाएगा तथा बैठक में लिए फैसले के अनुसार इस समारोह के दौरान फरवरी 2006 में कौंसिल का गठन करने वाले 22 सदस्यों में से जीवित सभी ... और पढ़ें »

  • खेलों को प्रोत्साहित करने में जुटे डीसी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर में बतौर डीसी पदभार ग्रहण करने के बाद करनेश शमा ने सिस्टम में सुधार के अलावा विकास कार्यो पर ध्यान केंद्रित किया हुआ है। वहीं अब उन्होंने खेलों को विशेषकर क्रिकेट के प्रति युवाओं को प्रोत्साहित करने के प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में डीसी की ओर से स्थानीय सरकारी कॉलेज के क्रिकेट मैदान का दौरा करते हुए क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया व उनके साथ मिल... और पढ़ें »

(News from Ropar, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें