Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

एंबुलेंस और ट्रक की टक्कर

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब मध्य रात्रि कीरतपुर साहिब से आनंदपुर साहिब की तरफ जा रही एंबुलेंस की ट्रक के साथ टक्कर हो गई। दोनों वाहनों का काफी नुकसान हुआ है जबकि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। एंबुलेंस के चालक रघुबीर ¨सह ने बताया कि 20 एवं 21 को मध्य रात्रि के समय गांव कीरतपुर साहिब से आनंदपुर साहिब जाते वक्त गांव नक्कियां के पास एक ट्रक से पास लेते समय टक्कर हो गई, जिससे कोई जानी नुकसान तो नहीं हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

पांच तख्तों के दर्शन के लिए जत्था रवाना

संवाद सूत्र, घनौली यादगार कुम्मा माश्की जी चक्क ढेरां से संगत का जत्था पांच तख्तों के दर्शनों के लिए रवाना हुआ। इस जत्थे की बस को रवाना करने के मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरवन ¨सह, जगदीश ¨सह, मास्टर जोगिन्द्र ¨सह दबुर्जी, हरबंस ¨सह, गुरसेवक ¨सह, सोमा ¨सह, अवतार ¨सह कंग, अवतार ¨सह, तीर्थ ¨सह, रवीन्द्र ¨सह, हरदीप ¨सह, हरमेश ¨सह आदि के अलावा क्षेत्र की संगत उपस्थित थी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

पंजाब में नशे के लिए अकाली-भाजपा जिम्मेदार: राणा केपी

जागरण संवाददाता, नंगल अमृतसर में 24 जनवरी को कांग्रेस की ओर से की जा रही ललकार रैली के लिए बुधवार को यहां वर्करों की बैठक में पहुंचे पूर्व विधायक राणा केपी सिंह ने कहा कि इस रैली में पंजाब भर से पहुंचने वाले करीब एक लाख कांग्रेस वर्कर एकजुटता से जनता को यह संदेश देने जा रहे हैं कि पंजाब में फैल चुकी नशाखोरी के लिए पूरी तरह अकाली दल व भाजपा जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल यह आरोप लगाकर न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

नीले कार्डों की पड़ताल में भेदभाव का आरोप

संवाद सूत्र, घनौली गांव दबुर्जी के लोगों ने नीले कार्डों की पड़ताल के दौरान बीएलओ पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। गांव दबुर्जी में एकत्र हुए गुरदीप कौर, मनजीत कौर, भू¨पदर कौर, अमरजीत कौर, रौनक ¨सह, कुलवंत कौर, गुरमीत कौर, बलवीर कौर, बल¨वदर कौर आदि सहित सरपंच जसपाल ¨सह ने आरोप लगाया कि नीले कार्डों की पड़ताल करते समय उनके गांव के बीएलओ ने निष्पक्ष पड़ताल नहीं की। कई असली हकदारों को तो उसने नीले कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

कड़ाके की ठंड में बच्चों ने किया अभ्यास

जागरण संवाददाता, नंगल विगत की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाने के लिए नंगल सब-डिविजन में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बुधवार को धुंध व ठंड के बावजूद विद्यार्थियों ने कार्यक्रम को यादगारी बनाने के लिए लड़कों के सरकारी सीसे. स्कूल में फाइनल रिहर्सल की। एसडीएम सुरभि मलिक ने भी विशेष रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए उन सभी आइटमों की परफारमेंस का जायजा लिया जो गणतंत्र दिवस पर आकर्षण बनने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

वार्षिक इनाम वितरण समारोह कल

जागरण संवाददाता, नंगल बीबीएमबी डीएवी पब्लिक स्कूल का वार्षिक इनाम वितरण समारोह 23 जनवरी को आयोजित होगा। प्रिंसिपल रजनीश शर्मा ने बताया कि बीबीएमबी आडोटोरियम नजदीक फायर स्टेशन स्थित दोपहर 2:30 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम का उद्घाटन भाखड़ा बांध के मुख्य अभियंता इंजी. एके बाली करेंगे। डीएवी सीएमसी नई दिल्ली के सचिव रविंद्र तलवाड़ विशेष रूप से उपस्थित होकर मेधावी छात्रों को सम्मानित करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

बैंक स्टाफ की समझदारी से ग्राहक के दो लाख बचे

जागरण टीम, घनौली, रूपनगर आप सावधान हो जाइए। अगर आपको मोबाइल पर किसी बैंक का खुद को नुमाइंदा बताकर कोई अकाउंट व एटीएम की निजी जानकारी मांगे तो मत दें। ऐसे ही घटनाक्रम में रूपनगर के गांव थली के स्टेट बैंक आफ पटियाला के खाताधारक को मोबाइल के जरिये खाते संबंधी जानकारी मांगने का मामला सामने आया। समय रहते बैंक स्टाफ की होशियारी ने बैंकधारक की जमापूंजी को बचा लिया। खाताधारक के अकाउंट में पौने दो लाख रुप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

स्कूल बस से टकराई हिमाचल से आ रही कार

जागरण संवाददाता, नंगल समीपवर्ती स्टेट हाईवे पर गांव अजौली के पास बुधवार दोपहर बाद हुई सड़क दुर्घटना में बड़ा हादसा टल गया है। गांव अजौली में छात्रों को छोड़ कर आ रही माता साहिब कौर अकादमी सूरेवाल की बस जैसे ही गांव के संपर्क मार्ग से हाईवे पर पहुंची तभी नंगल की तरफ से आ रही कार सीधे बस से जा टकराई। राहत की बात है कि टकराने से पहले ही कार गति को धीमा कर नियंत्रण में कर लिया गया था, अन्यथा इस हादसे से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

एबीवीपी ने फूंका नशे का पुतला

जागरण संवाददाता, रूपनगर एबीवीपी द्वारा सरकारी कालेज में नशा मुक्ति सेमिनार करवाया गया। एबीवीपी के प्रधान न¨रदर ¨सह मोंटी सहित शहर के प्रमुख शख्सियतों ने जहां शिरकत की, वहीं नौजवानों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर नवीन दर्दी, प्रो. विपन कुमार, एडवोकेट मुनीश आहुजा ने नौजवानों को नशे के विरुद्ध जागरूक किया। नशे के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पंजाब को नशे की आग में झोंकने वाले पापियों का पुतला भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

मांगों मनवाने को शिक्षामंत्री से मिले अध्यापक

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी सरकारी सहायता प्राप्त अध्यापक और कर्मचारी यूनियन की बैठक पंजाब सचिवालय चंडीगढ़ में शिक्षामंत्री डॉ. दलजीत ¨सह चीमा के साथ हुई। बैठक में शिक्षा विभाग पंजाब के प्रमुख सचिव, डीपीआइ (से) बलवीर ¨सह, डीपीआइ प्राथमिक दर्शन कौर, डिप्टी डायरेक्टर इन्द्रजीत कुमार और पीएसईबी की चेयरपरसन त¨जदर कौर विशेष तौर पर उपस्थित हुई। यूनियन के प्रधान गुरचरन ¨सह और सचिव एनएन सैणी के नेतृत्व में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में छाया चाइना डोर का मुद्दा

जागरण संवाददाता, रूपनगर राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के सहयोग से सरकारी सीसे. स्कूल (लड़के) में विज्ञान मेला और क्विज मुकाबले संपन्न हो गए। नौवीं और दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के हुए इन मुकाबलों में इनाम वितरण समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर जिला शिक्षा अफसर धर्म ¨सह उपस्थित हुए। उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को इनाम वितरित किए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में वैज्ञानिक सोच ही सबसे उत्तम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

शिक्षकों व शिक्षामंत्री में बहसबाजी

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के अध्यापक व स्टाफ को सरकारी स्कूलों में शिफ्ट करने की मांग बलवती हो रही है। इस मांग को लेकर पंजाब के शिक्षामंत्री डॉ.दलजीत ¨सह चीमा ने मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के साथ विमर्श करने का भरोसा सरकारी सहायता प्राप्त अध्यापक और कर्मचारी यूनियन को दिलाया है। जबकि यूनियन के साथ सहायता प्राप्त अध्यापकों व स्टाफ की मांगों को लेकर चंडीगढ़ में हुई ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू को लेकर प्रशासन हुआ सजग

जागरण संवाददाता, रूपनगर : बेशक जिले में अभी तक स्वाइन फ्लू बीमारी का कोई भी केस सामने नहीं आया है, लेकिन जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को इस मामले में चौकसी बरतने के आदेश दिए हैं। साथ ही स्वाइन फ्लू के संभावित मरीजों के इलाज के लिए जरूरी प्रबंध करने को कहा है। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर तनु कश्यप ने बताया कि सेहत विभाग के अधिकारियों को चौकस करते हुए उन्हें स्वाइन फ्लू का मरीज आने पर उसके इलाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:33 PM (IST)
        

अनुपात के हिसाब से प्राइमरी अध्यापकों की तरक्की की मांग

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : अध्यापक दल ब्लॉक इकाई की बैठक महासचिव विजयपाल ¨सह ढिल्लों की प्रधानगी में हुई। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि प्राइमरी अध्यापकों की तरक्की 50 प्रतिशत पुरुष एवं 50 प्रतिशत महिला के हिसाब से की जाए, क्योंकि पहले ईटीटी से मास्टर कैडर में तरक्की इसी अनुपात से दी जाती थी। उन्होंने कहा कि उनकी भर्ती भी इसी अनुपात से हुई थी, लेकिन अब पंजाब शिक्षा विभाग द्वारा जो सूची बना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

बारिश व शीत लहर से ठंड बढ़ी

जागरण संवाददाता, नंगल वादियों में दूसरे दिन भी रुक-रुक कर पड़ती रही बारिश ने ठंड में इजाफा कर दिया है दिनभर आसमान पर छाए रहे बादलों व चल रही शीत लहर के बाद बारिश पड़ने से जहां जनजीवन प्रभावित दिखा, वहीं बुधवार को इलाके में कई शादी समारोहों का मजा बारिश ने खराब कर दिया। इलाके में हिमाचल से सटे गांवों स्वामीपुर बाग, हंडोला, खेड़ा बाग, बास, विभोर साहिब, ओलिंडा, तरसूह, दोबेटा, तलवाड़ा आदि इलाकों में जो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 05:45 PM (IST)
        

रयात-बाहरा ने छात्रों को दी नि:शुल्क करियर काउंसलिंग

सुभाष शर्मा, नंगल (वि) रयात-बाहरा ग्रुप की ओर से नंगल के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित नि:शुल्क काउंसलिंग कार्यक्रम में छात्रों को उनके करियर संबंधी जागरूक किया गया। सामाजिक उत्तरदायित्व निर्वाहन के तहत सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित करियर काउंसलिंग इंट्रेक्शन कार्यक्रम में पहुंचे सैकड़ों छात्रों को रयात-बाहरा ग्रुप में शिक्षा हासिल करने के महत्व के बारे में जानकारी दी गई। ग्रुप के ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 05:37 PM (IST)
        

महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, रूपनगर श्री शिव शक्ति प्रभातफेरी सेवा समिति की बैठक हर¨मदरपाल ¨सह वालिया की अगुवाई में हुई। महाशिवरात्रि त्योहार की तैयारियों संबंधी विचार-विमर्श किया गया। सर्वसम्मति के साथ एक फरवरी से 14 फरवरी तक प्रभातफेरी निकालने का फैसला लिया गया। प्रभातफेरी प्राचीन शिव मंदिर अली मोहल्ला शिव नगरी से चलकर शहर में से होती हुई वापस मंदिर पहुंच कर संपन्न होगी। 14 फरवरी को शाम चार बजे शिव जी की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 04:40 PM (IST)
        

भाई हिम्मत ¨सह का जन्म दिन आठ फरवरी को

जागरण संवाददाता, रूपनगर भाई हिम्मत ¨सह मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की बैठक हुई, जिसमें ट्रस्ट के पारिवारिक सदस्यों ने भी भाग लिया। ट्रस्ट के सदस्यों के पारिवारिक सदस्यों की हुई अचानक मौत संबंधी शोक प्रकट किया गया। फैसला लिया गया कि भाई हिम्मत ¨सह का जन्मदिन 25 जनवरी की बजाए आठ फरवरी को गुरुद्वारा साहिब में मनाया जाएगा। ट्रस्ट के महासचिव सरवन ¨सह ने क्षेत्र की संगत को पहुंचने की अपील की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 04:31 PM (IST)
        

अवैध खनन के खिलाफ संघर्ष जारी रखने का निर्णय

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी इलाका संघर्ष कमेटी की बैठक आयोजित की गई। संघर्ष कमेटी के नेताओं ने कहा कि खस्ता हालत सड़कों और अवैध खनन को लेकर शुरू किया गया संघर्ष जारी रहेगा और 23 जनवरी को ब्लाक विकास पंचायत कार्यालय के समक्ष धरने का निर्णय भी अटल है। संघर्ष कमेटी को विधायक डॉ. दलजीत ¨सह चीमा ने 22 जनवरी को बातचीत के लिए रूपनगर में बुलाया है। बैठक में जो बातचीत की जाएगी उसकी जानकारी धरने के दौरान बैठे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 04:30 PM (IST)
        

सात प्रकार की मिठाई के लगेंगे लंगर

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब यहां से लगभग 12 किलोमीटर दूर हिमाचल प्रदेश में स्थित कस्बा गुरु का लाहौर में श्री गुरु गो¨बद ¨सह जी के विवाह पर्व संबंधी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 23 एवं 24 जनवरी को बसंत पंचमी के मौके पर लगने वाले जोड़ मेले के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और कारसेवा संत बाबा लाभ ¨सह द्वारा सभी प्रबंध मुकम्मल होने के दावे किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि सिखों के दसवे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें