« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

सड़क हादसे में ट्रक क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब ट्रक से टकराने के उपरांत हाईवा ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जबकि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। हाईवा चालक आनंदपुर साहिब से रूपनगर की तरफ आ रहा था। जब वह स्थानीय पुराने बस अड्डे पर पहुंचा तो डिवाइडर के पास से एक 12 टायरी ट्रक मुड़ रहा था। इस दौरान हाईवा की टक्कर हो गई, जिससे हाईवा का काफी नुकसान हो गया। घटना स्थल पर ट्रैफिक पुलिस ने पहुंच कर आवाजाही को चालू किया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:38 PM (IST)
        

अध्यापकों की कमी, 35 में से छह पास

जागरण टीम, घनौली, भरतगढ़ पीएसईबी की ओर से घोषित बारहवीं कक्षा के नतीजों में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गरदले के 35 में से 29 विद्यार्थी फेल हो गए हैं। विद्यार्थियों के अभिभावकों ने स्कूल के नतीजे खराब होने के लिए शिक्षा विभाग को कसूरवार बताते हुए पेपरों के पुन: जांच करने की मांग की है। गरदले में प्रेस कांफ्रेंस दौरान गुरमेल ¨सह सरपंच, गुरचरण ¨सह सरपंच, अजमेर ¨सह सरपंच और हरबंस ¨सह सरपंच गाजीपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:35 PM (IST)
        

शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन

जागरण संवाददाता, रूपनगर शहीदों के सरताज श्री गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा ¨सह सभा रूपनगर से नगर कीर्तन निकाला गया। शहर परिक्रमा के बाद नगर कीर्तन दोबारा गुरुद्वारा साहिब में पहुंचकर संपन्न हुआ। गुरुद्वारा ¨सह सभा प्रबंधक कमेटी की ओर से निकाले गए नगर कीर्तन में शहरवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। नगर कीर्तन में कलगीधर कन्या पाठशाला, गुरमति मिशनरी कालेज चौंता, स्त्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:30 PM (IST)
        

डॉ.नड्डा का तबादला, मुलाजिमों, डॉक्टरों ने ली राहत की सांस

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी सरकारी अस्पताल ¨सहपुर की सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. सुनिता नड्डा का स्वास्थ्य विभाग की ओर से तबादला कर दिया गया है। गौरतलब है कि गत दिनों अस्पताल के सभी स्टाफ द्वारा उनके रवैए को लेकर प्रदर्शन किया गया था और अस्पताल का कार्य ठप्प रख कर नड्डा की बदली किए जाने की मांग की गई थी। इस विरोध को देखते हुए अस्पताल में खुद पहुंचे सिविल सर्जन डॉ. सु¨रदर गंगड़ ने क्षेत्र के प्रमुख व्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:26 PM (IST)
        

नंगल की तीन छात्राओं ने पास की एनएमएमएस परीक्षा

जागरण संवाददाता, नंगल सरकारी कन्या सीसे स्कूल नंगल की तीन छात्राओं ने नेशनल मिन्ज कम मैरिट स्कालरशिप के तहत ली गई परीक्षा में स्कालरशिप हासिल की है। स्कूल के प्रिंसिपल विजय कुमार ने बताया कि एनएमएमएस की परीक्षा में छात्रा शिवानी शर्मा, जशनप्रीत कौर, हरजिंदर कौर में से शिवानी शर्मा ने जिला में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि इन छात्राओं को शिक्षा प्रदान करने वाली अध्यापकों दपिंदर कौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:22 PM (IST)
        

हिमाचल की महिला से नंगल में लूट

जागरण संवाददाता, नंगल समीपवर्ती हिमाचल के जिला बिलासपुर के गाव नैहला की एक महिला से लुटेरों ने नंगल में सोने के जेवरात लूट लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एएसआइ सरदारा सिंह के अनुसार महिला रक्षा देवी पत्नी किशन चंद ने यह बयान दर्ज करवाए हैं कि गत 18 मई को सुबह करीब 9 बजे जब वह बस अड्डा नंगल से बस लेने के लिए राजीव गांधी चौक के पास बने स्थाई बस अड्डे के पास खड़ी थी, तब वहां रेलवे रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:20 PM (IST)
        

स्कूल की सफाई कर बच्चों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, नंगल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान के तहत बुधवार को लड़कों के सरकारी सीसे. स्कूल में साफ-सफाई की गई। प्रथम पंजाब नेवल यूनिट एनसीसी के कमांडिंग आफिसर कमांडर बीवीएस जामवाल के निर्देशानुसार कैडेटों ने उत्साह स्कूल के बगीचे में सफाई की तथा पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के के लिए विद्यार्थियों को जागरूक किया। इस मौके पर प्रिंसिपल राज कुमार खोसला ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:18 PM (IST)
        

बारहवीं कक्षा की छात्रा लापता

संवाद सूत्र, मो¨रडा खालसा गर्ल स्कूल की बारहवीं कक्षा में पढ़ती लड़की पिछले चार दिनों से लापता है। इस संबंध में मो¨रडा पुलिस को दी शिकायत में जसवीर कौर पत्नी रा¨जदर कुमार वार्ड नंबर छह मो¨रडा ने बताया कि उसकी लड़की जोकि खालसा गर्ल स्कूल मो¨रडा में बारहवीं कक्षा में पढ़ती है, 16 मई को रोजमर्रा की तरह घर से पढ़ने गई थी। लेकिन घर वापस नहीं आई। उन्होंने लड़की को किसी व्यक्ति द्वारा बहला-फुसला कर अपने स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:09 PM (IST)
        

चमकौर साहिब से पहुंचे नगर कीर्तन का स्वागत

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब स्थापना दिवस के मद्देनजर नगर कीर्तन चमकौर साहिब से आरंभ होकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की छत्रछाया तथा पांच प्यारों की अगुवाई में तख्त श्री केसगढ़ साहिब में पहुंचा। नगर कीर्तन बाबा गुरमेल ¨सह चमकौर साहिब वाले एवं गुरचरण ¨सह ग्रेवाल फैडरेशन ग्रेवाल के सहयोग से आयोजित किया गया। नगर कीर्तन की रवानगी के समय चढ़ती कला की अरदास की गई। यह नगर कीर्तन विभिन्न पड़ावों से होता हुआ आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:05 PM (IST)
        

घनौली में दूध उत्पादक जागरूकता कैंप

संवाद सूत्र, घनौली डेयरी विकास विभाग की ओर से दूध उत्पादक जागरूकता कैंप लगाया गया। डिप्टी डायरेक्टर डेयरी रूपनगर बलदेव ¨सह के नेतृत्व में लगाए गए। इस कैंप में 96 दूध उत्पादकों ने भाग लिया। कैंप के दौरान गु¨रदरपाल ¨सह काहलों डीडीआइ -1 ने डेयरी फार्मिंग का धंधा शुरू करने से पहले ध्यान योग्य रखने संबंधी नुकते बताए। पेडा विभाग के रणधीर ¨सह, डीडीएम नाबार्ड वीके ¨सह, मछली पालन अफसर अनिल कुमार ने विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:01 PM (IST)
        

शमशेर ¨सह राय को बाजवा ने चेयरमैन मनोनीत किया

जागरण संवाददाता, रूपनगर पूर्व विधायक शमशेर ¨सह राय को पंजाब प्रदेश कांग्रेस के दलितों पर अत्याचार तथा भेदभाव को दूर करने के लिए बनाए सेल का प्रांतीय चेयरमैन बनाया गया है। ये नियुक्ति पंजाब कांग्रेस के प्रधान प्रताप ¨सह बाजवा ने की है। प्रताप ¨सह बाजवा ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि शमशेर ¨सह राय पंजाब में दलित वर्ग को कांग्रेस के साथ जोड़ने के लिए प्रयास तेज करेंगे। शमशेर ¨सह राय दलितों के हितों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:55 PM (IST)
        

पाडवों की यादें समेटे हैगाव कोई

मुनेंद्र शर्मा, गढ़दीवाला : द्वापर युग में जब पांडवों को अज्ञातवास मिला था तो वे देश के कोने-कोने में छुप कर अपना समय व्यतीत कर रहे थे। अज्ञातवास में जिस जगह पर भी पांडवों ने छुप कर समय व्यतीत किया वह स्थान इतिहास के पन्नों में जुड़ता चला गया। इसी तरह के स्थानों में शुमार है कस्बा गढ़दीवाला के गाव कोई का वह देहरे वाली माता का मंदिर, यहां पांडवों ने अज्ञातवास के समय छुपकर अपना समय व्यतीत किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:51 PM (IST)
        

पींघबड़ी का आंगनबाड़ी सेंटर सुविधाओं से वंचित

जागरण संवाददाता, नंगल करीबी गांव पींघबड़ी में चल रहे आंगनबाड़ी सेंटर में बच्चों के लिए अनिवार्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर डीसी रूपनगर को पत्र भेजा गया है। गांव के सरपंच राम लाल ने पत्र में जिला प्रशासन को जानकारी दी है कि छोटे बच्चों के लिए खोले गए आंगनबाड़ी सेंटर में बिजली का प्रबंध नहीं है, जिससे गर्मी के मौसम में बच्चों को साक्षर बनाने में अध्यापकों व स्टाफ को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:51 PM (IST)
        

पानी का प्रेशर कम, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब शहर में कई दिनों से पानी की किल्लत के कारण लोग परेशान हैं। मोहल्ला बड़ी सरकार में कई दिनों से पानी का प्रेशर कम होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में मोहल्ला वासी पंडित देवी दास, पंकज शर्मा, अशोक धीमान, राकेश कुमार, दक्ष शर्मा एवं लक्षमण दास ने बताया कि पिछले कई दिनों से उनके मोहल्ले में पानी की सप्लाई कम तथा प्रेशर कम होने के कारण उनकी पानी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:40 PM (IST)
        

रेलवे फाटक बना लोगों के लिए परेशानी का कारण

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब तख्त श्री केसगढ़ साहिब के साथ लगते रेलवे फाटक के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी में लोगों को फाटक बंद होने पर लंबी लाईनों में लगकर गाड़ी की इंतजार करनी पड़ती है। गांव लोदीपुर को जाती सड़क पर स्थित रेलवे फाटक जो हमेशा ही गाड़ियां आने-जाने के कारण बंद रहता है। इस गांव में दो अस्पताल, आदर्श सीसे. स्कूल, किला गुरुद्वारा लोहगढ़ साहिब स्थित है। यहां पर लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:39 PM (IST)
        

एनएफएल के कांट्रेक्ट कर्मचारियों का रोष प्रदर्शन समाप्त

जागरण संवाददाता, नंगल नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड नंगल इकाई के बैगिंग प्लांट के कांट्रेक्ट कर्मचारियों का चार दिन तक चला रोष प्रदर्शन बुधवार को समाप्त हो गया। संघर्ष कर रहे कर्मचारियों की मांगें पूरी होने के बाद सभी कर्मचारी पुन: ड्यूटी पर लौट गए हैं। कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन के प्रधान प्रेम कुमार ने बताया कि लगभग 15 मांगों को लेकर यूनियन की ओर से संघर्ष शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि एचबीपी सक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:34 PM (IST)
        

संभावित बाढ़ पर प्रशासन की कसरत शुरू

जागरण संवाददाता, रूपनगर जिले में संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए डीसी तनु कश्यप ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को एक जुलाई से 30 सितंबर तक हेडक्वार्टर पर रहने को यकीनी बनाने पर जोर दिया। उन्होंने एसडीएम को ड्रेनेज, सेहत और पुलिस विभाग के साथ तालमेल करके संभावित बाढ़ की चपेट में आने वाले गांवों की शिनाख्त करते हुए विभागों के पास सामान की लिस्ट बनाते हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:32 PM (IST)
        

धनौरी स्कूल की चार छात्राएं एनएमएमएस परीक्षा में सफल

संवाद सूत्र, मो¨रडा सरकारी हाई स्कूल धनौरी की चार छात्राओं ने नेशनल मीन एंड मैरिट स्कॉलरशिप (एनएमएमएस) परीक्षा में सफलता हासिल की है। स्कूल के प्रमुख कमलजीत शर्मा ने बताया कि यह परीक्षा हर साल ली जाती है। इसमें आठवीं कक्षा के विद्यार्थी परीक्षा देते हैं और सफल विद्यार्थियों को छह हजार रुपये प्रति साल चार साल तक वजीफा मिलता है। इस परीक्षा में स्कूल की छात्रा कोमलप्रीत कौर, आंचल वर्मा, महकप्रीत कौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:26 PM (IST)
        

महाराणा प्रताप की जयंती को समर्पित छबील आज

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर के प्रवेश द्वारा रेलवे रोड स्थित इलाके के राजपूत बंधुओं के प्रयासों से महाराणा प्रताप की जयंती को समर्पित छबील का आयोजन 21 मई को किया जा रहा है। पतंजलि योग समिति से जुड़े समाज सेवक एवं योगाचार्य आरएस राणा ने बताया कि नगर कौंसिल के पार्षद संजीव राणा की अध्यक्षता में लगाए जा रहे छबील का उद्देश्य समाज सेवा तथा भाईचारा बनाए रखना है। उन्होंने बताया कि छबील की तैयारियों को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:07 PM (IST)
        

फोटो 20 एनजीएल 07 में है --------- नंबरदारों ने हरियाणा की तर्ज पर मांगा भत्ता : यूनियन

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब नंबरदार यूनियन नंगल इकाई की हुई बैठक में विभिन्न मसलों व मांगों पर विचार विमर्श किया गया। यूनियन ने एक बार फिर मांगों की सूची तैयार करके सरकार से जल्द कार्रवाई की मांग उठाई है। बैठक में इलाके के गाव गोहलणी, कलसेहड़ा, कुलग्रां, नानग्रां, छोटेवाल, कथेड़ा, निक्कू नंगल, दड़ौली, थलूह, अजौली, मजारी, जिंदबड़ी तथा भलाण के नंबरदारों के साथ यूनियन प्रधान नाजर सिंह की अध्यक्षता मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:04 PM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें