Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

आकांक्षा की वीडियो एलबम 'जान' रिलीज

सुभाष शर्मा, नंगल 'खावों की सुंदरता में विश्वास व काबलियत पर भरोसा' जैसे विचार रखने वाली नंगल की आकांक्षा सरीन की मंगलवार को वीडियो एलबम 'जान' रिलीज हो गई है। गायकी की दुनिया में अपना अलग नाम बना चुके प्रसिद्ध गायक गिप्पी ग्रेवाल, जस्सी गिल, रोशन प्रिंस व सिप्पी गिल जैसे फनकारों के लिए गीत लिखने वाले हैप्पी रायकोटी ने पहली बार वीडियो एलबम 'जान' में खुद अभिनय किया है जिसमें नंगल का नाम रोशन करने व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 02:20 AM (IST)
        

विदेश भेजने के नाम पर ठगी, मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के सिटी पुलिस थाने में आज एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी गुरमुख ¨सह के अनुसार अमरजीत ¨सह पुत्र सु¨रदर ¨सह वासी सैणी भवन वाली गली रूपनगर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि गांव नंगल खेड़ा, फगवाड़ा के रहने वाले जस¨वदर ¨सह पुत्र ¨शगारा ¨सह ने विदेश भेजने के नाम पर उनसे मई 2014 के दौरान तीन लाख रूपये लिए थे। शिकायकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:20 PM (IST)
        

पेंशनर्स के लिए विशेष योजनाएं बनें

जागरण संवाददाता, नंगल लंबे समय तक भाखड़ा बांध, पंजाब राज्य बिजली बोर्ड व शिक्षा विभाग आदि विभिन्न सरकारी संस्थानों में सेवा करने के उपरांत रिटायर हो चुके कर्मचारियों का कहना है कि सरकार की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों व रिटायर कर्मचारियों के लिए विशेष योजनाएं तैयार की जानी चाहिए, क्योंकि ऐसे वर्ग के लोग लंबे समय तक राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान दे चुके है। नगर कौंसिल नंगल से रिटायर हुए गुरदेव चब्बा च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

पीओ स्टाफ ने गिरफ्तार किया भगोड़ा आरोपी

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर जिला पुलिस के पीओ स्टाफ ने अदालत के द्वारा भगोड़ा करार दिए आरोपी को आज पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पीओ स्टाफ के इंचार्ज हरजी राम ने बताया कि गत एक दिसंबर 2010 को गुप्त सूचना के आधार पर बेला चौकी के इंचार्ज बल¨वदर कुमार ने सतलुज दरिया के पास गुर¨वदर ¨सह पुत्र कमल ¨सह वासी ¨जदवड़ी थाना आनंदपुर साहिब को जेसीबी मशीन के साथ अवैध रूप से रेत लोड करते तथा ट्रेक्टर ट्राली के च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

चन्दूमाजरा ने किया नितनेम के साथ जुड़ने वाले बच्चों को सम्मानित

16 आरपीआर 35, 32 संवाद सूत्र, मो¨रडा गुरुद्वारा श्री शहीदगंज साहिब में छोटे साहिबजादे बाबा जोरावर ¨सह, बाबा फतेह ¨सह और माता गुजरी कौर जी की शहादत को समर्पित नितनेम के साथ जुड़ने वाले स्कूली बच्चों को शहादत जोड़ मेले के दूसरे दिन सम्मानित किया गया। सांसद प्रो. प्रेम ¨सह चन्दूमाजरा ने बच्चों को गुरमति के अनुसार जीवन व्यतीत करने के लिए प्रेरित किया। इस मौक पर पूर्व कैबिनेट मंत्री सतवंत कौर संधू, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:30 PM (IST)
        

माघ माह के शुभारंभ पर प्रसाद बांटा

जागरण संवाददाता, नंगल करीबी गांव कल्सेहड़ा बाजार में प्रत्येक माह की भांति इस बार भी नए माघ महीने के शुभारंभ व संक्रांति पर कड़ाह प्रसाद वितरित करके लोक कल्याण की कामना की गई। शिव शक्ति मार्बल के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं समाज सेवक प्रदीप ऊभी के नेतृत्व में आयोजित प्रसाद वितरण कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए चिराग सेनीटेशन के डायरेक्टर दीपक नंदा ने बताया कि आज देव भूमि हिमाचल के प्रवेश द्वार के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:22 PM (IST)
        

मुनीष शर्मा बने राजपुताना राइफल्स में लेफ्टिनेंट

जागरण संवाददाता, नंगल समीपवर्ती जिला ऊना के गांव गोंदपुर जयचंद गाव के मुनीष शर्मा राजपुताना राइफल्स में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। इस उपलब्धि से गांव में खुशी की लहर है। लेफ्टिनेंट पद पर पास आऊट करने के बाद मंगलवार को घर पहुचने पर मुनीष शर्मा का उसके परिजनों व रिश्तेदारों ने जोरदार स्वागत किया। मुनीष ने बीबीएमबी डीएवी पब्लिक स्कूल नंगल से प्लस टू साईस तक शिक्षा प्राप्त की है। उन्होने इस कामयाबी का श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:17 PM (IST)
        

भाजपा उपाध्यक्ष के भतीजे की सड़क हादसे में मौत

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब जिला भाजपा रूपनगर के उपाध्यक्ष महंत लक्ष्मण दास को उस समय गहरा सदमा लगा जब उनका भतीजा व¨रदर कुमार जोशी (26) की सड़क हादसे में मौत हो गई। कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल ने दुख प्रकट किया है। वहीं, पूर्व अतिरिक्त एडवोकेट जनरल अर¨वद मित्तल, जिला प्रधान भाजपा परवेश गोयल, मंडल प्रधान अजय राणा, व्यापार मंडल के प्रधान इंद्रजीत ¨सह अरोड़ा, मार्केट समिति के वाइस चेयरमैन तिलकराज पच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:50 PM (IST)
        

सौर प्रदूषण पर एसडीएम सख्त, हिदायतें जारी

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा सौर प्रदूषण संबंधी जारी आदेशों के तहत उप मंडल मजिस्ट्रेट अमरजीत बैंस ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि आनंदपुर साहिब में 14 सौर मुक्त जोन बनाए गए हैं। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी, मैरिज पैलेसों के मालिक, व्यापार मंडल के नेता, समाजसेवी संगठनों के प्रमुख उपस्थित हुए। बैंस ने धार्मिक संस्थाओं को भी इसकी अवहेलना न करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:45 PM (IST)
        

भाजयुमो ने शुरू किया भर्ती अभियान

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब भाजपा युवा मोर्चा द्वारा क्षेत्र में भर्ती अभियान की शुरुआत की गई। मोर्चा के इंचार्ज मनीश कुमार ने बताया कि सरकारी आइटीआइ एवं श्री गुरु तेग बहादुर खालसा से भर्ती अभियान शुरू किया गया है। युवा मोर्चा के जिला प्रधान हरमनजीत ¨सह विशेष तौर पर उपस्थित हुए। उन्होंने पार्टी में शामिल होने वाले नौजवानों का आभार प्रकट किया। भाजपा मंडल प्रधान अजय राणा, शेर ¨सह राणा, कर्म चंद, ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:41 PM (IST)
        

सरकारी अस्पतालों में डिलीवरी कराने की अपील

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब सरकारी अस्पताल में मां की सेहत संबंधी ब्लाक स्तरीय सेमिनार करवाया गया। इस वर्कशाप में ब्लाक समिति चेयरमैन गुरदीप ¨सह मेहतोत, वाइस चेयरमैन अवतार ¨सह एवं म¨हदर कौर विशेष तौर पर उपस्थित हुए। अस्पताल के डॉ. रूबी चौधरी (गायनी) ने गर्भवती महिलाओं की रजिस्ट्रेशन करवाने, उनके तीन चेकअप करने, टेटनेस के दो टीके, हीमोग्लोबिन, वजन, ब्लड प्रेशर, पेशाब समेत अन्य जरूरी टेस्ट, आयरन फोलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:36 PM (IST)
        

गुरु नानक मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट ने लगाया एक्यूप्रेशर कैंप

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब स्थानीय एक होटल में गुरु नानक मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा सात दिवसीय योग, एक्यूप्रेशर एवं प्राकृतिक चिकित्सा का मुफ्त कैंप लगाया गया। कुल¨वदर कौर ने बताया कि कैंप 21 दिसंबर तक चलेगा एवं रोजाना 9 बजे से सायं छह बजे तक मरीजों का चैकअप किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कैंप में जोड़ों के दर्द, सरवाइकल, पीठ दर्द, डिस्क, शूगर आदि रोगों का ईलाज किया जाएगा। कैंप के दौरान डॉ. री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:24 PM (IST)
        

दिवंगत परमार को मौन रखकर दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब व्यापार मंडल के प्रधान इन्द्रजीत ¨सह अरोड़ा की अध्यक्षता बैठक हुई। व्यापार मंडल के महासचिव दलजीत ¨सह अरोड़ा के नेतृत्व में व्यापारी नेता सुखदेव परमार के हुए अचानक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया गया। वहीं, दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गई। परमार की अचानक हुई मौत पर हरअवतार ¨सह, ते¨जदर ¨सह चांद, सु¨रदर सोनी, नरेश मेहता, महेश मेहता, म¨नदरपाल ¨सह, ज्ञान चंद महा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:21 PM (IST)
        

वार्षिक इनाम वितरण समारोह स्थगित

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब श्री दशमेश अकादमी का वार्षिक इनाम वितरण समारोह स्थगित कर दिया गया है। यह समारोह 20 दिसंबर 2014 को होना था, जिसमें इनाम वितरण के लिए मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल पहुंचने वाले थे। यह समारोह अब सात जनवरी 2015 को करवाया जा रहा है। अकादमी के ¨प्रसिपल कर्नल अमरजीत ¨सह ने पत्रकारों को बताया कि अकादमी में पढ़ते विद्यार्थियों के माता-पिता, पुराने विद्यार्थियों व गणमान्यों को सात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:19 PM (IST)
        

गरदले में वार्षिक टूर्नामेंट 20 से

संवाद सूत्र, भरतगढ़ नेहरू युवा केंद्र रूपनगर के नेतृत्व में ग्राम पंचायत बड़ी झक्खियां (गरदले) गाजीपुर और क्षेत्रवासियों के सहयोग से गरदले में 21वां वार्षिक टूर्नामेंट करवाया जा रहा है। गरदले यूथ क्लब के मुख्य सलाहकार गुरदयाल सैणी ने बताया कि यह टूर्नामेंट 20 से 25 दिसंबर तक चलेगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन बल¨वदर ¨सह बांसल (यूएसए) करेंगे। इस मौके पर क्रिकेट, कबड्डी नैशनल, कबड्डी सर्कल, दौड़, लांग जंप ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:18 PM (IST)
        

ख्वासपुरा का ज¨तदर हुआ खास

जागरण संवाददाता, रूपनगर पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए शहर रूपनगर के साथ सटे गांव ख्वासपुरा के नौजवान ज¨तदर ¨सह ने खास मुकाम हासिल किया है। ज¨तदर ¨सह भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट ज्वाइन कर लिया है। मात्र 25 साल के ज¨तदर का लक्ष्य भारतीय सेना के जरिये देश सेवा करना है। बंगाल इंजीनियर ग्रुप रुड़की में वो आने दिनों में रिपोर्ट करेगा और फिर उसे अपनी ड्यूटी पर भेज दिया जाएगा। दैनिक जागरण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

बीबीएमबी अध्यक्ष एबी अग्रवाल को मिला फैलोशिप अवार्ड

जागरण संवाददाता, नंगल भाखड़ा ब्यास प्रबन्ध बोर्ड के चेयरमेन एबी अग्रवाल को जल विद्युत क्षेत्र में 35 वर्ष के लम्बे शानदार कैरियर के दौरान प्रोजेक्ट् प्रबन्धन में उल्लेखनीय योगदान के बदले उन्हें सम्मानित किया गया है। बीबीएमबी के जनसंपर्क विभाग के अनुसार नई दिल्ली में आयोजित प्रोजेक्ट 6 माइंडसेट पर आयोजित ग्लोलबल संगोष्ठी में अंतर्राष्ट्रीय परियोजना प्रबंधन संघ के उपाध्यक्ष डेविड हडसन ने उन्हें सीईप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

बच्चों ने कराया प्रभु यीशु के आगमन का एहसास

जागरण संवाददाता, नंगल नया नंगल में सीएनआई चर्च की ओर से क्रिसमस को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। आनंद भवन क्लब आडोटोरियम में आयोजित कार्यक्रम का उदघाटन राईट रेवरड विशप यूनस मैसी ने किया। इस अवसर पर एनएफएल नया नंगल इकाई के सीजीएम केके चतुर्वेदी ने विशेष रूप से उपस्थित होकर क्रिसमस की सभी को बधाई देते हुए कार्यक्रम के आयोजन की सराहना की। बच्चों में करवाए गए फेंसी ड्रेस, ड्राइंग, गीत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

मोहाली के सेक्टर-70 में घुसा सांभर

जागरण संवाददाता, मोहाली : सेक्टर-70 के आवासी क्षेत्र में सोमवार को प्रात: एक भटके हुए साभर के आ जाने से क्षेत्र में हलचल मच गई। बताया जाता है की यह साभर कही से भटककर इलाके में आ गया। लोगों की हलचल से वह जैसे ही एक मकान के अन्दर जाने लगा तो मकान में रहने वाले कुछ लोग तुरंत बाहर निकल आए। उनके शोर मचाने पर सांभर भयभीत होकर सड़क की तरफ भाग गया। इस दौरान वहा यातायात में बाधा पैदा हुई। इस दौरान लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 08:30 PM (IST)
        

अबैध पीजी चलाने के एक दर्जन मामले

जागरण संवाददाता, मोहाली : जिला मोहाली पुलिस पीजी को लेकर सख्त हो गई। पुलिस ने 24 घटे में अवैध तौर पर पीजी चलाने के एक दर्जन के करीब मामले दर्ज किए हैं। पुलिस का कहना है कि अभियान आगामी दिनों में भी जारी रहेगा। गोर हो कि पुलिस ने पूरे जिले में रविवार को इस अभियान की शुरुआत की थी। सोमवार को अभियान जारी रहा। डीएसपी सिटी-2 नवरीत सिंह विर्क के नेतृत्व में मोहाली में ये अभियान चलाया गया। डीएसपी विर्क ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 08:25 PM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें