Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

अस्पताल के लिए प्रस्तावित जमीन गंदगी से मुक्त

संवाद सूत्र, घनौली पिछले लंबे समय से कूड़े का डंप बनी चली आ रही सेहत विभाग की जमीन को आखिर राहत मिल गई है। यह जमीन पंचायत द्वारा यहां अस्पताल बनाने के लिए सेहत विभाग को दान की गई थी जबकि इस जमीन पर पिछले लंबे समय से गांव व बाजार का सारा कूड़ा कर्कट गिराया जा रहा था। इस मुद्दे को पिछले दिनों दैनिक जागरण की ओर से प्रमुखता के साथ उठाया गया था। ग्राम पंचायत घनौली द्वारा नोटिस लेते हुए अस्पताल की इस जमी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

शम्मी फगवाड़ा ने जीती बड़ी माली की कुश्ती

जागरण संवाददाता, नंगल निकटवर्ती हिमाचल के गांव पंजावर में आयोजित दो दिवसीय लखदाता छिंज प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हो गई। इस छिंज में 200 कुश्तिया करवाई गईं। 31 हजार की बड़ी माली शम्मी फगवाड़ा ने जीती जबकि दूसरे स्थान पर सोनू सहोड़ा रहा। 21 हजार की छोटी माली में सोनू होशियारपुर प्रथम व बबलू होशियारपुर द्वितीय रहा। बड़ी माली व छोटी माली के दोनों दंगल अत्यंत रोमाचपूर्ण रहे। हरोली ब्लाक काग्रेस अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

धू-धू कर जले रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले

फोटो 3 एनजीएल 28, 29, 30 व 32 में है। जागरण संवाददाता, नंगल सत्य की असत्य पर जीत का प्रतीक हिन्दू संस्कृति का पर्व विजय दशमी हर्षोल्लास से सम्पन्न हो गया। दशहरा के दिन यहां दिन के समय ड्रामेटिक क्लबों की ओर से जगह-जगह श्रीराम लीलाओं के मंचन करके प्रभु श्रीराम व रावण की सेना के मध्य हुए घमासान युद्ध के प्रसंगों का आकर्षक मंचन किया गया। इन मंचनों को देखने के लिए जगह-जगह उमड़े लोगों के सैलाब का उत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

हाईवे पर हरियाणा की बस से टकराई जीप, एक की मौत

जागरण संवाददाता, नंगल शहर में शिवालिक एवेन्यू के चौंक के पास से गुजरते स्टेट हाईवे नंबर 22 पर गत वीरवार रात्रि हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि दूसरा घायल बीबीएमबी अस्पताल नंगल में उपचाराधीन है। हादसा उस समय हुआ जब हरियाणा पथ परिवहन निगम के रेवाड़ी डिपो की बस एचआर 47सी-0404 चौंक के पास पहुंची तभी हिमाचल के नालागढ़ के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी से इंडस्ट्री का माल लेकर गगरेट जा रही जीप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

भगवा ध्वज को प्रणाम कर गाए देशभक्ति के गीत

3 केपीटी900 पंथ संचलन में शामिल संघ के कार्यकर्ता। 3 केपीटी 901 आरएसएस के जिला संघ चालक शिव कुमार हाडा की उपस्थिति में स्थानीय गौल चौक से गुजर रहे आरएसएस के पंथ संचलन के दौरान पुष्प वर्षा करते हुए समाज सेवक सुरिदर चोपड़ा, अरुण खोसला, बल्लू वालिया व अन्य। 3 केपीटी 902 पंथ संचलन में शामिल निकाय विभाग पंजाब के सीपीएस सोम प्रकाश। ---राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस पर पथ संचलन का आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

गुरुद्वारा साहिब में लगी भयंकर आग, श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप सुरक्षित

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब स्थानीय गुरुद्वारा भाट कीरत सहिब में शुक्रवार सुबह अचानक भयंकर आग लग गई। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। आग इस कदर भयंकर थी कि कमरे के लेंटर तक में दरारें पड़ गई जबकि सभी शीशे भी टूट गए। राहत की बात यह रही कि इसी कमरे में सुख आसन पर रखे श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सभी चार स्वरूप सुरक्षित बचा लिए गए। आग की खबर फैलते ही गांववासी इकट्ठा हो गए। सभी ने कड़ी मेहनत कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

अंगद ने पांव जमा लंका के वीरों को दी चुनौती

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रामलीलाओं में बीती रात रामा दल व रावण दल के बीच जंग की तैयारी शुरू हो गई। यहां राम लीला मैदान में श्री सनातन धर्म सभा द्वारा जबकि बेला चौक में बजरंग ड्रामाटिक क्लब द्वारा तथा ज्ञानी जैल सिंह नगर की मार्किट में जय जगदम्बे ड्रामाटिक क्लब के द्वारा श्री राम लीला का मंचन किया जा रहा है। इन तीनों स्थलों पर कल यानि 03 अक्टूबर को दशहरा भी मनाया जाना है। बुधवार की रात को तीनों मंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

हनुमान जी ने उजाड़ी अशोक वाटिका

जागरण संवाददाता, नंगल : श्री रघुनन्दन कला मंच नया नंगल की ओर से सेक्टर दो में दिखाई जा रही श्री राम लीला में बुधवार रात्रि भी भक्तिमय वातावरण में जारी रही। इस मंचन के अलावा श्री सनातन धर्म ड्रामेटिक क्लब, बजरंग बली ड्रामेटिक क्लब के रंग कर्मियों ने मंचन कर यह संदेश देने का प्रयास किया कि किस तरह से प्रभु श्री राम ने धर्म मर्यादाओं का पालन करते हुए अधर्म पर जीत हासिल की है। राम लीलाओं में मंचित कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

नंगल में अविनाश खन्ना शुरू करेंगे मिशन स्वच्छ भारत

जागरण संवाददाता, नंगल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश भर में दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस को समर्पित शुरू किए जा रहे सफाई अभियान के लिए राज्यसभा सदस्य अविनाश राय खन्ना वीरवार को नंगल में होंगे। भाजपा नेता भूपेंद्र नाथ दीवान, राकेश शर्मा पिंकी, ओंकार सिंह बेदी ने बताया कि सुबह 9:30 बजे नंगल डैम रेलवे स्टेशन पर अविनाश राय खन्ना पहुंच कर सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:49 AM (IST)
        

खस्ताहाल लिंक सड़क के खिलाफ उबाल

जागरण संवाददाता, रूपनगर डेढ़ किलोमीटर सड़क की खस्ता हालत के खिलाफ बुधवार को छह गांवों के लोग भड़क उठे। गांववासियों ने करीब 25 मिनट ट्रैफिक जाम किया और मौके पर पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ ने पहुंचकर लोगों को एक सप्ताह में लिंक सड़क बनाने का आश्वासन दिलाया जिसके बाद गांववासी शांत हुए। इससे पहले रूपनगर के नंगल चौक से माजरी ठेकेदारां तक की सड़क की खस्ता हालत के खिलाफ माजरी ठेकेदारां, माजरी जंट्टां, अकबरपु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:49 AM (IST)
        

गरीब बच्चों की मदद को आगे आएं लोग : हरसुख इंद्र सिंह

संवाद सूत्र, मोरिंडा : सरकारी प्राइमरी स्कूल बमनाड़ा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्कूल के जरूरतमंद विद्यार्थियों को वर्दियां बांटी गई। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूथ अकाली नेता हरसुख इंद्र सिंह बौबी बोला मुख्य रूप से उपस्थित हुए थे। उनके साथ विक्रमजीत सिंह विक्की भी थे। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब व जरूरतमंद विद्यार्थियों को अगर समय-समय पर सहायता मिलती रहे तो हर ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:09 PM (IST)
        

17 वर्षीय किशोर ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, नंगल शहर के निकट कथेड़ा गांव में 17 वर्षीय किशोर ने फंदा लगा कर आत्म हत्या कर ली है। जमा दो कक्षा तक शिक्षा हासिल कर चुके विशाल पुत्र रिशी कुमार ने उस समय घर के पिछले कमरे के गार्डर के साथ चुन्नी का फंदा लगा लिया जब उसके घर वाले हिमाचल के बंगाणा शहर के निकट किसी कार्यक्रम में शामिल होने गए हुए थे। जांच अधिकारी एएसआई बलबीर सिंह ने बताया कि जब घर वाले सांय वापस लौटे तो देखा कि घर का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

मेडिकल नशा तस्कर को दस साल कैद

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर की स्पेशल कोर्ट की जज जतिंदर कौर ने नशे में इस्तेमाल होने वाली मेडिकल दवाओं समेत गिरफ्तार एक व्यक्ति को दोषी करार दिया है। दोषी को दस साल कैद की सजा सुनाई गई है। साथ ही दोषी को एक लाख रुपए का जुर्माना किया गया है। अगर दोषी जुर्माना अदा न करने की स्थिति में उसे एक साल की अतिरिक्त कैद काटनी होगी। मिली जानकारी के मुताबिक 2 जून 2012 को एएसआई भगवंत सिंह की टीम ने सायं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

मेडिकल नशा तस्कर को दस साल कैद

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर की स्पेशल कोर्ट की जज जतिंदर कौर ने नशे में इस्तेमाल होने वाली मेडिकल दवाओं समेत गिरफ्तार एक व्यक्ति को दोषी करार दिया है। दोषी को दस साल कैद की सजा सुनाई गई है। साथ ही दोषी को एक लाख रुपए का जुर्माना किया गया है। अगर दोषी जुर्माना अदा न करने की स्थिति में उसे एक साल की अतिरिक्त कैद काटनी होगी। मिली जानकारी के मुताबिक 2 जून 2012 को एएसआई भगवंत सिंह की टीम ने सायं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा अंबेडकर भवन

जागरण संवाददाता, रूपनगर : पंजाब भर में स्व. बेअंत सिंह सरकार के कार्यकाल में डॉ. भीमराव अंबेडकर भवन बनवाए गए थे। हालाकि रूपनगर में काफी संघर्ष के बाद बना था। फिर भी प्रशासन व शासन की अनदेखी के चलते यह अपने हाल पर आशु बहा रहा है। अमूमन अंबेडकर भवन की सुधि तभी जी जाती है जब कोई सरकारी व निजी कार्यक्रम आयोजित किया जाना होता है। यहां पर मंगलवार यानी आज जिला स्तरीय किसान प्रशिक्षण कैंप तथा आत्मा प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

कंप्यूटर शिक्षकों ने हिरासत में की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर में रविवार को कंप्यूटर टीचरों व उनके सहयोगी संगठनों द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रस्तावित राज्य स्तरीय धरने को फेल करने के लिए पुलिस ने कोई कसर नहीं छोड़ी, बावजूद इसके कंप्यूटर शिक्षकों ने पुलिस को धता देते हुए स्थानीय अस्पताल के सामने पंजाब सरकार का पुतला भी जलाया और नारेबाजी भी की। इस बारे में जब तक पुलिस को जानकारी मिली व पुलिस पहुंची तब तक शिक्षक वहां से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)
        

शहादत पर आधारित कोरियोग्राफी ने टपकाए आंसू

जागरण संवाददाता, नंगल आजादी के परवाने शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस को समर्पित भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम बीबीएमबी के स्टाफ क्लब में अमिट छाप छोड़ता हुआ संपन्न हो गया। शहीद भगत सिंह यूथ दल नंगल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल के सुपुत्र एवं राज्य के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल अरविंद मित्तल ने कार्यक्रम पेश करने वाले रंगकर्मियों व प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)
        

आनंदपुर साहिब को ग्रांटों के गफ्फे

जागरण संवाददाता, नंगल राज्य के उद्योग, वाणिज्य एवं तकनीकी शिक्षामंत्री मदन मोहन मित्तल ने अपने विधानसभा क्षेत्र आनंदपुर साहिब के विभिन्न गांवों में विकास के लिए रविवार को ग्रांटों के चेक व तैयार हो चुके प्रोजेक्टों के लिए धन राशि जारी करने की घोषणा की है। यहां शिवालिक कालेज ऑफ फार्मेसी में ग्रांटों के चेक बांटने आए उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल ने बताया कि इलाके के चहुंमुखी विकास के उद्देश्य से स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)
        

हॉकी अंडर-19 में लालड़ू जोन रहा अव्वल

फोटो 28 आरपीआर 01 --जिला स्तरीय खेल मुकाबले स्थानीय शहीद बेअंत ¨सह स्टेडियम में शुरू संवाद सहयोगी, रूपनगर जिला शिक्षा अफसर मेवा ¨सह सिद्धू के दिशा-निर्देशों व एईओ परमवीर कौर के नेतृत्व में स्कूलों के जिला स्तरीय खेल मुकाबले स्थानीय चकवाल स्कूल व शहीद बेअंत ¨सह स्टेडियम में हर्षोल्लास के शुरू हुए। मास्टर याद¨वदर गौड की देखरेख में करवाए जा रहे इन जिला स्तरीय मुकाबलों का उद्घाटन जिला टूर्नामेंट कम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)
        

नहर किनारे संदिग्ध अवस्था में खड़ा मिला मोटरसाइकिल

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के साथ लगती भाखड़ा नहर की पटरी पर आज एक बजाज प्लेटीना मोटर साइकिल संदिग्ध अवस्था में बरामद किया गया है। इस मोटर साइकिल की टंकी के साथ एक लिफाफा बंधा हुआ था जिस पर हिन्दी में खुदकशी नोट लिखा हुआ था जबकि मोटर साइकिल की टंकी, पिछली लाइट तथा स्पीड दिखाने वाले मीटर का शीशा टूटा हुआ था। ऐसा लगता था जैसे किसी ने मोटर साइकिल को तोड़ने का प्रयास किया है। इस मोटर साइकिल के बारे सू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें