Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

जातिसूचक शब्द कहने के मामले में छह माह कैद

जागरण संवाददाता, रूपनगर : रूपनगर की स्पेशल कोर्ट ने एससी, एसटी एक्ट के मामले में एक व्यक्ति को दोषी पाते हुए छह माह कैद की सजा सुनाई है। आनंदपुर साहिब के गांव बिकापुर के आरोपी धर¨मदर कुमार उर्फ सोनू पुत्र सुशील कुमार के खिलाफ आनंदपुर साहिब पुलिस स्टेशन में जाति सूचक शब्द बोलने के आरोप में सात जुलाई 2012 को एफआइआर नंबर-63 दर्ज थी। यह मामला शिकायतकर्ता गुरचरन ¨सह पुत्र परकाश चंद के बयानों पर दर्ज कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:32 PM (IST)
        

बाइकों की भिड़ंत में हवलदार व एक युवक की मौत

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : नूरपुरबेदी-आनंदपुर साहिब मार्ग पर पड़ते सतलुज दरिया के पुल पर हुई दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने टक्कर में पंजाब पुलिस के हवलदार तथा एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। हादसा उस समय हुआ जब पंजाब पुलिस का हवलदार जस¨वदर ¨सह (45) पुत्र राम प्रकाश वासी गांव भैणी चुनाव ड्यूटी देकर अपने मोटरसाइकिल पर गांव लौट रहा था। जस¨वदर ¨सह जैसे ही पुल पर पहुंचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:12 PM (IST)
        

गुटबाजी ने कांग्रेस की लुटिया डुबोई, दस उम्मीदवारों की जमानत जब्त

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर जिले में कांग्रेस पार्टी के बीच चल रही गुटबाजी का नुकसान पार्टी को नगर परिषद चुनाव में सहना पड़ा है। कांग्रेस के दो दिग्गजों को छोड़ दें तो कांग्रेस का एक भी उम्मीदवार जीत दर्ज नहीं कर पाया। शहर के कुल 21 वार्डों में से 7 वार्डों में कांग्रेस उम्मीदवार वोटों का शतक भी नहीं लगा सके। उल्लेखनीय है कि हरभाग ¨सह सैनी देसूमाजरा को जब से जिला कांग्रेस की कमान सौंपी गई तब से ही जिले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:09 PM (IST)
        

प्रधानगी को लेकर जोड़तोड़ शुरू

जागरण संवाददाता, रूपनगर : गठबंधन को नगर परिषद चुनाव में 21 में से 13 सीटें जीतने के बाद अब प्रधानगी को लेकर जोड़तोड़ शुरू हो गई है। ये तय है कि प्रधान अकाली दल के कोटे से ही बनेगा और वरिष्ठ उप प्रधान भाजपा का। प्रधानगी की दौड़ में सबसे चर्चित नाम अकाली दल के शहरी जिला प्रधान परमजीत ¨सह माक्कड़ का है, जबकि प्रधानगी की दौड़ में गुरमुख ¨सह सैनी, बावा ¨सह और हरजीत कौर के नाम भी शामिल हैं। माक्कड़ का नाम इसल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:08 PM (IST)
        

आम जन मोर्चा ने निकाला विजय मार्च

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : नगर पंचायत नूरपुरबेदी का विरोध करते आ रहे आम जन मोर्चा ने चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करते हुए अकाली-भाजपा को बड़ा झटका दिया है। इस जीत के बाद वीरवार को नूरपुरबेदी व गांव सैणी माजरा के लोगों के द्वारा विजय मार्च निकाला गया, जिसने बाद में विशाल रैली का रूप धारण कर गया। उल्लेखनीय है कि नूरपुरबेदी के नगर पंचायत चुनाव में आम जन मोर्चा ने 11 में से 9 सीटों पर कब्जा जमा कर अकाली-भा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:54 PM (IST)
        

आम लोगों को राहत देने वाला है रेल बजट

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रेल मंत्री द्वारा पेश किया गया रेल बजट हालांकि रूपनगर के लोगों की सोच के अनुरूप नहीं है, लेकिन आम लोगों को विशेष कर महिलाओं को बड़ी राहत व सुरक्षा देने वाला है। यह मानना है क्षेत्र के उन बुद्धिजीवियों का जिनके साथ रेल बजट को लेकर दैनिक जागरण ने बात की। इस रेल बजट में स्टेशनों की सफाई के लिए अलग विभाग का गठन करना काफी सराहनीय है। इससे किसी एक विभाग की जहां जवाबदेही तय हो सकेग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:48 PM (IST)
        

पार्षद के समर्थकों पर मारपीट का आरोप

जागरण संवाददाता, रूपनगर : नगर परिषद चुनाव जीतने के बाद रैली निकाल रहे समर्थकों ने महिला तथा उसके बेटे के साथ मारपीट की। दोनों घायलों को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घायल मोनिका पत्नी राजेश कुमार, 841 ऊंचा खेडा रूपनगर ने बताया कि वह अपने घर में अपने बेटे सचिन के साथ बैठी थी तभी थोड़ी देर बाद उनके मोहल्ले से चुना गया पार्षद अपनी जीत के बाद एक रैली निकाल रहे थे कि उनके समर्थकों ने उनके घर के सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:43 PM (IST)
        

सीटू ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

संवाद सहयोगी, रूपनगर : आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन (सीटू) की तरफ से वीरवार को आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों की मांगों को लेकर रविदास धर्मशाला में प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके पर यूनियन की अध्यक्ष अमरजीत कौर कोटला ने कहा कि पिछले साल जून में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने यूनियन को भरोसा दिलाया था कि उन्हें विभाग की कार्यप्रणाली को समझने के एक लिए एक माह का समय दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:36 PM (IST)
        

जिले में दो मार्च से लगेंगे रक्तादन कैंप

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जिले में ब्लड डोनर्स तालमेल सोसाइटी की तरफ से लगाए जाने वाले पांच रक्तदान कैंपों का कार्यक्रम वीरवार को जारी किया गया। इस बारे में सोसायटी के चेयरमैन दीदार ¨सह डेहर ने बताया कि पंजाब राज्य ब्लड ट्रांसफ्यूजन कौंसिल द्वारा दो से छह मार्च तक रक्तदान कैंप लगाए जा रहे हैं। पहला कैंप दो मार्च को सुबह 9.30 बजे लघु सचिवालय रूपनगर में लगाया जाएगा। इसके बाद तीन से छह मार्च तक आनंदपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:31 PM (IST)
        

हाईवे पर कार से टकराया सांड, चार जख्मी

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर में लावारिस जानवरों की दुर्दशा बरकरार है। गत रात्रि एक बार फिर अजौली मोड़ के निकट स्टेट हाईवे पर कार के अचानक सामने आए एक सांड के टकराने से चार लोग जख्मी हो गए। मैहतपुर से संतोषगढ़ की ओर जा रही मारुति कार जैसे ही शिवालिक एवेन्यू चौक के नजदीक पहुंची कि सामने अचानक सांड के आने से कार सांड में जा टकराई। इसमें सवार चार लोग घायल हो गए, जिन्हें मामूली चोटें आईं। दूसरी तरफ सांड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:28 PM (IST)
        

संघर्ष शुरू करने के लिए की बैठक

जागरण संवाददाता, नंगल : स्टेट एलोकेटिड इंप्लाइज यूनियन नंगल ने भाखड़ा बांध परियोजना में मान्यता के लिए संगठन चुनाव करवाने तथा अन्य मांगों को लेकर तीन मार्च से संघर्ष तैयारियां शुरू कर दी हैं। यूनियन प्रधान यशपाल सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह कहा गया कि बार-बार आग्रह करने के बावजूद बीबीएमबी की ओर से यूनियन की मांगें पूरी नहीं की जा रही हैं, जिससे कर्मचारियों की मुश्किलें बरकरार हैं। बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:17 PM (IST)
        

बिना सायलेंसर मोटरसाइकिल चलाने पर लगी रोक

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जिले के अंतर्गत पड़ते धार्मिक शहर आनंदपुर साहिब व कीरतपुर साहिब में एक से छह मार्च तक चलने वाले होला मोहल्ला पर्व के दौरान बिना सायलेंसर मोटरसाइकिल चलाने पर रोक लगाई गई है। इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट तनु कश्यप ने अपने आदेशों में यह स्पष्ट किया है कि इस दौरान तख्त श्री केसगढ़ साहिब से पुलिस चौकी (नयी आबादी) के रास्ते किला आनंदगढ़ साहिब की दिशा को जाती सड़क पर न तो बिना सायलें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:15 PM (IST)
        

माक्कड़ ने मतदाताओं का जताया आभार

जागरण संवाददाता, रूपनगर : अकाली दल के शहरी जिला प्रधान परमजीत ¨सह माक्कड़ ने कहा कि शिअद व भाजपा के उम्मीदवारों की रिकॉर्डतोड़ जीत ने ये साबित कर दिया है कि लोग विकास चाहते हैं। रूपनगर प्रेस क्लब में नए चुने अकाली दल के पार्षदों के साथ प्रेस कॉन्फेंस करते हुए परमजीत ¨सह माक्कड़ ने कहा कि जीत का सेहरा शिक्षामंत्री डॉ. दलजीत ¨सह को जाता है, जिन्होंने रूपनगर व सारे क्षेत्र में रिकॉर्डतोड़ विकास के काम कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:06 PM (IST)
        

सहयोग के लिए वोटरों का जताया आभार

जागरण संवाददाता, नंगल : नंगल नगर कौंसिल के वार्ड नंबर 14 से कांग्रेस प्रत्याशी दीपक नंदा ने वोटरों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे पहले की तरह इलाके की सेवा व जनहित के कार्यो को जारी रखेंगे। उन्होंने चुनाव में मिले 296 वोटरों के सहयोग को अमूल्य बताते हुए कहा कि वे अपने वोटरों व समर्थकों के साथ लगातार संपर्क बनाए रखकर किए सभी वादों को पूरा करने में प्रयासरत रहेंगे। हर समस्या को उजागर करके निवारण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:01 PM (IST)
        

रक्तदान कर दी कारगिल शहीद को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, नंगल : शिवालिक प्यूपल वेलफेयर सोसायटी ने रक्तदान शिविर लगाकर कारगिल शहीद कैप्टन अमोल कालिया को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान बीबीएमबी अस्पताल के ब्लड बैंक के डॉ. पीपी सिंह के नेतृत्व में जरूरतमंदों के लिए 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। एसडीएम सुरभि मलिक ने शिविर में पहुंच कर रक्तदानियों को बैच लगाकर सम्मानित किया। इस मौके पर सोसायटी के डॉ. शिव पाल, अनुज गुप्ता, डॉ. महेश चंदेल, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:59 PM (IST)
        

नंगल नगर कौंसिल के चुनाव में भाजपा को मिली है बढ़त

फोटो 26 एनजीएल 07 में है। इस बार शिरोमणि अकाली दल ने भी खोला खाता कांग्रेस की अनीता शर्मा चौथी बार चुनी गई हैं पार्षद आजाद प्रत्याशी बलजीत कौर दूसरी बार भी रही हैं सफल भाजपा के राजेश चौधरी ने रिकार्ड 818 मतों के अंतर से दर्ज कराई है जीत सुभाष शर्मा, नंगल नंगल नगर कौंसिल चुनाव में कांग्रेस को पांच, भाजपा को नौ तथा निर्दलीय उम्मीदवारों को चार वार्डो में जीत प्राप्त हुई है। वहीं, इस चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:57 PM (IST)
        

हर वादे को करूंगा पूरा : बट्टू

जागरण संवाददाता, नंगल : नगर कौंसिल नंगल के वार्ड नंबर 15 से भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज कराने वाले आजाद प्रत्याशी आरपी बट्टू ने कहा कि वे अपने सभी वादों को पूरा करने के लिए जी-जान से सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में पड़ी 1279 वोटों से में उन्हें 607 मतों का सहयोग देकर वोटरों ने जो उन पर भरोसा जताया है, उसका ऋण वे पहले की तरह वार्ड की सेवा करके चुकाएंगे। जन कल्याण संघर्ष सेवा समिति के अलावा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:50 PM (IST)
        

क्षेत्र के 20 स्कूलों में बनेंगे शौचालय

जागरण संवाददाता, नंगल : नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड नंगल इकाई ने अपने समाज सेवी कार्यक्रमों के अंतर्गत भारत सरकार के स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय अभियान को सहयोग दिया है। जनसंपर्क विभाग के अनुसार कंपनी के सीजीएम केके चतुर्वेदी ने क्षेत्र के 20 स्कूलों में लड़कियों के लिए शौचालय बनाने के मकसद से सुलभ इंटरनेशनल संस्था के साथ समझोते पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने सीएसआर योजना के तहत 60 लाख की लागत से लड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:44 PM (IST)
        

बजट को भाजपा ने बताया जनहित, विपक्ष ने बताया कागजी

संवाद सहयोगी, रूपनगर : साल 2015-16 के लिए वीरवार को संसद में पेश किए गए रेल बजट को भाजपा ने जनहित में बताया है, जबकि कांग्रेस ने इस बजट को कागजी बजट बताते हुए आलोचना की है। जिला भाजपा अध्यक्ष परवेश गोयल तथा जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर पर¨मदर शर्मा ने कहा कि यह पहली बार है कि रेल बजट हर किसी को राहत देने वाला पेश हुआ है। उन्होंने कहा कि चाहे कोई नई गाड़ी नहीं चलाई गई है, लेकिन इस बजट में रेल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:42 PM (IST)
        

मैडी मेला में 11 मार्च तक अग्नि अस्त्र लेकर चलने पर पाबंदी

जागरण संवाददाता, नंगल : डेरा बाबा बडभाग सिंह होली मेले के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिला ऊना में 11 मार्च तक किसी भी व्यक्ति द्वारा अग्नि अस्त्र लेकर चलने पर पूर्ण पाबंदी लगा दी है, जबकि इस दौरान कानून व्यवस्था में लगे जवानों को छूट रहेगी। जिला दंडाधिकारी ऊना अभिषेक जैन ने जिला के उपमंडल अंब के मैडी में 8 मार्च 2015 तक मनाए जाने वाले मेले की व्यवस्था के मद्देनजर ही आदेश जारी करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:35 PM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें