Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

चालक को बंधक बनाकर छीनी जाइलो गाड़ी

जागरण संवाददाता, नंगल ऊना से श्री नयना देवी मंदिर को सवारी छोड़ने गई जाइलो गाड़ी को समीपवर्ती कोला वाले टोब्बा के समीप शुक्रवार रात लुटेरों ने छीन लिया। गाड़ी के ड्राईवर को बंधक बनाकर 100 फीट गहरी खाई में फैंक दिया। लुटेरे गाड़ी के चालक की जेब से चार हजार रुपये की नकदी, मोबाइल, ड्राइविंग लाइसेंस व एटीएम कार्ड लेकर फरार हो गए। टैक्सी चालक ने इसकी शिकायत बस्सी पुलिस चौकी दर्ज करवाई है। पुलिस ने चालक अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

आइएमए की रीजनल कांफ्रेंस नंगल में शुरू

विभिन्न बीमारियों के इलाज बारे कांफ्रेंस में की जाएगी चर्चा फोटो 12 एनजीएल 09, 10 में है। जागरण संवाददाता, नंगल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पंजाब ईकाई की ओर से आयोजित रीजनल कांफ्रेंस रविवार को यहां शुरू हो गई। बीबीएमबी आफिसर्ज क्लब आडोटोरियम में कांफ्रेंस का शुभारंभ एसोसिएशन की पंजाब ईकाई के अध्यक्ष डॉ. सुधीर राज ने ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया। आयोजित की गई कांफ्रेंस में राज्य भर से बड़ी संख्या में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

क्रिस्टी क्लार्क की इच्छा से मिलेगी पंजाब को आर्थिक मजबूती

जागरण संवाददाता, नंगल नया नंगल स्थित बोनाफाइड इंस्टीट्यूट फॉर फोरन लेंगवेज संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर रमन बट्टू ने चंडीगढ़ आई कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया की प्रीमियर क्रिस्टी क्लार्क के साथ भेंटवार्ता के बाद जानकारी दी है कि कनाडा सरकार की ओर से शिक्षा प्रणाली की बेहतरी के लिए बनाई गई नीतियां आने वाले दिनों में हमारे देश के उन नौजवानों के लिए लाभदायक होंगी जो अपना करियर बनाने के लिए विदेशों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

मिड-डे मील कर्मियों ने मांगा बराबर वेतन

जेएनएन, होशियारपुर : मिड-डे मील दफ्तरी मुलाजिम यूनियन पंजाब के सदस्यों का एक शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद से उनके निवास स्थान पर मिला। शिष्टमंडल में प्रवीन कुमार, गायत्री, राजवंत कौर, मिंटू आदि शामिल हुए। उन्होंने सूद को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि पंजाब में सर्व शिक्षा अभियान स्कीम जो कि मिड-डे मील की तरह केंद्र प्रायोजक स्कीम है के अंतर्गत कुल 216 सहायक ब्लाक मैनेजर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 04:38 PM (IST)
        

राष्ट्र व्यापी अभियान के तहत नंगल में कांग्रेस ने की बैठक

जागरण संवाददाता, नंगल : कांग्रेस के राष्ट्र व्यापी अभियान के तहत पार्टी को निचले स्तर से मजबूत करने के मकसद से शुरू किए गए जिला व ब्लाक स्तरीय संगठनात्मक बैठकों के तहत शनिवार को यहां नंगल ब्लाक कांग्रेस ने बैठक करके वर्करों के सुझाव सुने। पंजाब कांग्रेस सचिव गुरविंदर सिंह बाली की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ब्लाक पर्यवेक्षक के रूप में पहुंचे दवेंद्र सिंह बेला ने कहा कि पार्टी का इतिहास पुराना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

अनाज की ढुलाई का भुगतान न होने से खफा ट्रक आपरेटरों ने लगाया जाम

संवाद सूत्र, मोरिंडा : पनग्रेन द्वारा आटा-दाल योजना के तहत अनाज की ढुलाई का भुगतान न किए जाने से खफा स्थानीय पब्लिक ट्रक एवं ट्राला आपरेटर कैरियर यूनियन के द्वारा मोरिंडा-चमकौर साहिब मार्ग पर लगभग दो घंटे जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। ट्रक आपरेटर पिछले कई माह से रुका 15 लाख का भुगतान तुरंत करने की मांग कर रहे थे। इसके चलते इस रूट पर चलने वाले वाहन चालकों सहित विभिन्न माध्यम से सफर करने वालों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

किसानों को धान का भुगतान हुआ शुरू

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जिले की विभिन्न मंडियों में खरीदे गए धान का भुगतान शुरू होने से क्षेत्र के किसानों में जहां खुशी पाई जा रही है वहीं खरीद एजेंसियों ने भी बड़ी राहत की सांस ली है। उल्लेखनीय है कि जिले के अंदर धान की खरीद के लिए बनाए गए केंद्रों पर एक अक्टूबर से धान की खरीद तो शुरू हो चुकी है, लेकिन किसानों को सरकारी दावों के अनुरूप धान का भुगतान नहीं किया जा रहा था। यह मुद्दा किसानों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

एक करोड़ के विकास कार्यो के प्रोजेक्ट शुरू

जागरण संवाददाता, नंगल : नगर कौंसिल के वार्ड नंबर 17 में करीब एक करोड़ की लागत से शुरू हो चुके विकास कार्य के तहत मां दुर्गा चौक अजौली मोड़ से नंगल डैम तक दोनों तरफ स्ट्रीट लाईट लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। पीएसीएल व पीएनएफसी के मध्य चार लाख की लागत से हाई मास्ट लाईट लगाने के प्रोजेक्ट पर भी जल्द काम शुरू हो जाएगा। यह जानकारी बीजेपी लोकल बॉडी सेल जिला रूपनगर के अध्यक्ष एवं वार्ड के पार्षद अशो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 05:27 PM (IST)
        

सुहागिनों ने की पति की लम्बी उम्र की कामना

जागरण संवाददाता, रूपनगर : सुख, सुहाग व समृद्धि का प्रतीक माना जाता सुहागिनों के सिरमौर त्योहार करवाचौथ के मौके पर शनिवार को शहर के विभिन्न मंदिरों तथा मुहल्लों में भारतीय संस्कृति के अनुसार विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। जबकि दूसरी तरफ आज पूरा दिन बाजारों में भी सुहागिनों द्वारा की जा रही खरीदारी का खुमार चरम पर रहा। भारतीय संस्कृति के अनुसार करवाचौथ के व्रत का उद्यापन तो चंद्रमा के उदय पर अ‌र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 05:22 PM (IST)
        

सम्मान से वंचित रिटायर कर्मचारियों ने किया एकजुटता का आह्वान

जागरण संवाददाता, नंगल : भाखड़ा बांध की स्वर्ण जयंती के समर्पण पर बांध परियोजना के रिटायर कर्मचारियों को सम्मान न दिए जाने को लेकर गठित बीबीएमबी पेंशनर एंड सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन ने शनिवार को कांगड़ा भवन में बैठक करके अपने सभी सदस्यों से एकजुटता का आह्वान किया है। भारी संख्या में एकत्र हुए रिटायर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह बेदी ने कहा कि सभी सदस्य स्वर्ण जय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 05:07 PM (IST)
        

महिलाओं ने पिया को रिझाने के लिए हाथों में रचाई मेंहदी

अरूण कुमार पुरी, रूपनगर भारतीय महिलाओं में सुख, सुहाग व समृद्धि के रूप में रखा जाता चतुर्थी व्रत यानी करवा चौथ को लेकर शुक्रवार को पूरा दिन रूपनगर में सोलह श्रृंगार किए विवाहित महिलाएं बाजारों की रौनक बनी रहीं। शहर के लगभग हर बाजार में सबसे अधिक भीड़ मेहंदी रचाने वालों की दुकानों पर थी। परंपरा की अगर बात करें तो कार्तिक कृष्ण चतुर्थी व चन्द्रमा के सुमेल को ही करवा चौथ की संज्ञा दी जाती है। इस दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

पांच ग्राम हेरोइन समेत यूपी का व्यक्ति काबू

जागरण संवाददाता, रूपनगर सिटी रूपनगर पुलिस ने एक व्यक्ति को पांच ग्राम हेरोइन समेत गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में आईओ एएसआई हरबंस सिंह हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान सुरेश कुमार पुत्र राम गलाम निवासी लखई खेड़ा थाना सुरेनी, जिला बरेली (यूपी) के रूप में हुई है। आरोपी को पुलिस पार्टी ने 9 अक्टूबर को आइआइटी रोड टी प्वाइंट निकट मिनी सचिवालय के पास तलाशी के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

नए बनाए गए 21 वार्डो के नक्शे पर विवाद

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर : रूपनगर शहर की नई प्रस्तावित वार्डबंदी का नक्शा बनाकर नगर परिषद के कमेटी रूम में आम लोगों के लिए लगा दिया गया है। यानी अब लोग अपने वार्ड का नक्शा खुद देख पाएंगे और इससे उनकी शंकाएं समाप्त होने की उम्मीद बंधी है। लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस के निवर्तमान पार्षद पोमी सोनी ने नक्शा में नए वार्डो की बनावट अस्पष्ट होने की बात कही है। रोष जताते हुए पोमी सोनी ने कहा कि उन्हें यह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक घायल

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर में नंगल-भाखड़ा मुख्य मार्ग पर वीरवार सुबह हुए सड़क हादसे में सोहल डीजे सिस्टम के प्रतिनिधि अमित सोहल घायल हो गए हैं। दुर्घटना गुरुद्वारा सिंह सभा के समक्ष मोड़ के आगे दो मोटरसाइकिलों की आपसी टक्कर से हुई। घायल को बीबीएमबी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। हादसे के कारण अमित को चोटें आई हैं। गौरतलब है कि यहां शहर के विभिन्न व्यस्त रहने वाले मार्गो के चौराह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

टूटी सड़क खराब कर रही यात्रा

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : आनंदपुर साहिब के अगमपुर चौक में सड़क की खस्ता हालत से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि पिछले दिनों आनंदपुर साहिब से गढ़शंकर के लिए रोड बनाया गया है, लेकिन 100 फीट के इस भाग की न तो रिपेयर की गई और न ही सड़क का नवीनीकरण किया है। रोजाना इस रोड से हजारों की तादात में वाहनों का आवागमन होता है। कई बार बड़ी गाड़ियों में सड़क के इस भाग में गहरे गड्ढों की वजह से खरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

पानी के ऊपर पानी, बढ़ी परेशानी

संवाद सूत्र, भनुपली (नंगल) नंगल उपमंडल के गांव अप्पर दड़ौली में बुधवार को पड़ी बारिश के बाद नहर के पुल पर जमा पानी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। पुल पर निकासी के अभाव के चलते पुल के ऊपर पानी जमा हो गया। जिसकी वजह से लोगों को पुल के किनारे पर चल कर जोखिम उठा कर जाना पड़ा। लगभग एक फीट गहरे पानी से निकलने में हो रही परेशानी को देखते हुए आखिरकार लोगों ने ही खुद प्रयास कर निकासी की व्यवस्था की। इस दौरान व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

सफाई से गदगद डीसी ने नंगल में लगाया झाड़ू

जागरण संवाददाता, नंगल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू किए गए 'मिशन स्वच्छ भारत' अभियान के तहत वीरवार को नंगल आई डीसी तनु कश्यप ने संदेश देने का प्रयास किया कि सभी को स्वच्छता अभियान में सहयोग देना होगा, क्योंकि यह अभियान देश के हित में है। लगातार चलने वाले अभियान की जानकारी देते हुए डीसी ने कहा कि नंगल में अभियान के अच्छे परिणाम उनके ध्यान में आए हैं। इसलिए जिला प्रशासन आज विशेष रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

अगमपुर दाना मंडी की हालत दयनीय, किसान व आढ़ती परेशान

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : गांव अगमपुर स्थित दाना मंडी की खस्ता हालत होने के चलते यहां आने वाले किसानों तथा आढ़तियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गौर हो कि पिछले लंबे समय से अगमपुर मंडी में हलके के दर्जन भर से ज्यादा गांवों के किसान फसल लेकर आते हैं। लेकिन मंडी में कच्ची फड़ होने के कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालाकि अगमपुर पंचायत की तरफ से पिछले दिनों मार्केट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:00 PM (IST)
        

रूपनगर में बनेगा सर्विसेस सिलेक्शन सेंटर

जागरण संवाददाता, रूपनगर : पश्चिमी कमांड के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल वी. मेनन ने बुधवार को रूपनगर में सर्विसेज सिलेक्शन सेंटर की साइट का मुआयना किया। लेफ्टिनेंट जनरल ने जिला प्रशासन को साइट पर पाई गई समस्याओं को दूर करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि सेंटर के निर्माण का काम रक्षा मंत्रालय की तरफ से अगले साल तक शुरू करवाने का प्रस्ताव है। उत्तर भारत के बच्चों को नहीं जाना पड़ेगा दूर रूपनगर के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 02:15 AM (IST)
        

रयात-बाहरा ग्रुप के छात्रों ने पाया 'खुशी देने का सुख'

जागरण संवाददाता, रूपनगर जॉय ऑफ गिविंग यानि खुशी देने का सुख, इस नई पहल के अंतर्गत रयात इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की ओर से रूपनगर कैंपस में 'जॉय ऑफ गिविंग डे' मनाया गया। दीवार पर एक विश ट्री लगाया गया ताकि स्टूडेट्स के बीच जागरूकता पैदा की जा सके और उन्हे इस पहल के लिए योगदान करने के लिए प्रेरणा मिले। सभी छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ इसमें हिस्सा लिया और अपना-अपना योगदान दिया। इस मौके पर असिस्टेट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 02:15 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें