Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

हॉकी गोलकीपर इंद्रप्रीत का गांव पहुंचने पर स्वागत

संवाद सहयोगी, कुराली : महिला जूनियर विश्व कप की तैयारी के लिए न्यूजीलैंड में खेली महिला हॉकी सीरिज में गोलकीपर के तौर पर बढि़या प्रदर्शन करने वाली गांव मुंधों संगतिया की खिलाड़ी इंद्रप्रीत कौर का सोमवार को गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। क्षेत्र वासियों ने राष्ट्रीय स्तर पर इंद्रप्रीत द्वारा दिखाई प्रतिभा की प्रशंसा की। गोपाल हॉकी अकादमी में हॉकी के गुर सीखने वाली इंद्रपीत न्यूजीलैंड की टीम क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:56 PM (IST)
        

जरूरतमंद लड़की को व्हीलचेयर भेंट की

जागरण संवाददाता, नंगल : डिसएबल वेलफेयर एसोसिएशन नंगल इकाई की विशेष बैठक विकलांग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया गया। इस मौके पर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नंद किशोर जोशी ने बताया कि विकलांग दिवस पर श्रम मंत्रालय दिल्ली की ओर से आयोजित किए जाने वाले सहायता शिविर में भाग लेने का भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि शिविर में जरूरतमंदों को विभिन्न प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी जिसक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

बिजली के तारों को भूमिगत करने की मांग

संवाद सूत्र, भनुपली (नंगल) : केंद्र सरकार को बिजली की तारों को भूमिगत करने की योजना बनाकर योजना को अमल में लाना चाहिए। खुले में लटकती बिजली तारों की वजह से ही शॉर्ट सर्किट की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा बार-बार बार-बार बिजली सेवा बंद होने से कारोबार भी प्रभावित होता है। शार्ट सर्किट की वजह से हादसा होने का भी डर बना रहता है। यह बात समाज सेवक शाम सुंदर ने पत्रकार वार्ता के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

माबाईल की दुकान मेंहजारों की चोरी

संवाद सहयोगी, रूपनगर : शहर में स्थित एक मोबाईल की दुकान को चोरों ने रविवार की रात निशाना बनाते हुए मोबाईल फोन रुपये चुरा ले गए। इस बरे में दुकान मालिक दिनेश भल्ला ने बताया कि वह हर रोज की तरह शनिवार को भी अपनी दुकान रात 9 बजे बंद कर घर को गया था। रविवार छुट्टी होने के कारण वह दुकान में नहीं आया। सोमवार को दुकान खोलने गया तो देखा कि दुकान के शटर के ताले टूटे हुए थे। दुकान के अंदर जाकर देखा तो दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने तैयारी किया मांगपत्र

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब रोडवेज से सेवानिवृत्त कर्मचारियों के संगठन पंजाब पेंशनर्स यूनियन ने बैठक कर अपनी मांगों की रूपरेखा तैयार कर दी है। यूनियन के अध्यक्ष जमीत सिंह संधू व महासचिव हरजीत सिंह सैनी ने बताया कि लंबे समय से पंजाब रोडवेज के पेंशनर अपने विभिन्न अधिकारों से वंचित हैं। इसलिए गत सितंबर माह में यूनियन का गठन किया गया था। इसके बाद लगातार विचार विमर्श कर उन सभी मांगों की रूपरेखा त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:36 PM (IST)
        

अधर में लटका पंचायत घर की चारदीवारी का निर्माण कार्य

संवाद सूत्र, भनुपली (नंगल) : आदर्श गांव अप्पर दड़ौली में ग्राम पंचायत हाल की चारदीवारी का निर्माण कार्य काफी लंबे समय से अधर में लटका हुआ है। विभागीय उदासीनता के कारण निर्माण कार्य कई महीनों से ठप पड़ा है। विभागीय अधिकारी फिर से निर्माण कार्य प्रारंभ करने के संबंध में कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। इस संबंध में गांव वासी मनजीत सिंह, राज कुमार, नीतू कटवाल, गुरमीत राय, बांका शर्मा आदि ने बताया कि विभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

रेलवे फाटक बंद करने के विरोध में लोग हुए एकजुट

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रेलवे विभाग की ओर से रूपनगर रेलवे स्टेशन के नजदीक वाला फाटक (नं: 46ए) बंद करने के खिलाफ जारी रोष लगातार बढ़ता जा रहा है। गौर हा कि इस मुद्दे को जनहित में सबसे पहले दैनिक जागरण की ओर से लोगों के सामने खबर के माध्यम से लाया गया था। आज स्थानीय महाराजा रणजीत बाग में शहर तथा आस-पास के गांवों के सरपंचों/पंचों और आम लोगों ने इस बड़ी समस्या के समाधान को लेकर बैठक की, जिसके बाद एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:28 PM (IST)
        

जिले के हर रैन बसेरे में उपलब्ध हैं बेहतर सुविधाएं : डीसी

संवाद सहयोगी, रूपनगर : सर्दी के मौसम में जिले के विभिन्न शहरों में आने वाले मुसाफिरों के लिए छह शहरों में रैन बसेरे बनाए गए हैं। यह जानकारी सोमवार को डीसी तनु कश्यप ने दी। उन्होंने कहा कि अब सर्द रात में मुसाफिर को कोई परेशानी नहीं होगी। रूपनगर में नगर कौंसिल परिसर में ही बनाए गए रैन बसेरे में भी प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई गई है। इसके अलावा आनंदपुर साहिब के वार्ड नंबर 13 के मोहल्ला डिपटि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 05:30 PM (IST)
        

परमजीत चौथी बार बने गुरुद्वारा भातपुर साहिब कमेटी प्रधान

संवाद सूत्र, भनुपली (नंगल) : गुरुद्वारा श्री भातपुर साहिब में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव कर परमजीत सिंह बैंस को पुन: सर्वसम्मति से प्रधान नियुक्त किया गया है। रविवार दोपहर हुए कमेटी चुनाव में सर्वसम्मति से चौथी बार प्रधान बने परमजीत सिंह बैंस ने कहा कि जल्द ही कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी जाएंगी। इस अवसर पर दलजीत सिंह भिंडर एसजीपीसी सदस्य, जिला देहाती अकाली दल चेयरमैन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 05:07 PM (IST)
        

आशीष की प्रतिभा से प्रभावित हुए लोग

स्कूल स्तर की चल रही 60वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता में सोमवार को आशीष सभी खिलाड़ियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वह तीन बार चंडीगढ़ की टीम की तरफ से राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुका है, अब चौथी बार चंडीगढ़ की ओर से खेलने आया है। आशीष ने दैनिक जागरण को बताया कि वह 2013 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुका है। आशीष का जन्म 1998 में हिसार के एक छोटे से गांव में हुआ था। उसके पिता का नाम सुखवी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 05:01 PM (IST)
        

दो दिनों में 6474 बच्चों को पिलाई पोलियो रोधी दवाई

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जिले में शुरू हुए तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के तहत सोमवार को दूसरे दिन भी बच्चों को पोलियो रोधी दवाई पिलाने का क्रम जारी रहा। इन दो दिनों में जिले भर में कुल 6474 बच्चों को पोलियो रोधी दवाई पिलाई गई है, जबकि तीसरे दिन भी दवाई पिलाई जानी शेष है। इस बारे में जिला टीकाकरण अफसर डॉक्टर मुकेश सोंधी ने बताया कि मंगलवार को अंतिम दिन भी सेहत विभाग की टीम घर-घर दस्तक देते पांच ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 04:59 PM (IST)
        

महिलाओं को कपड़े सजाने के लिए प्रशिक्षित किया

कार्यक्रम के अंतिम दिन प्रशिक्षण लेने वाली सभी महिलाओं ने अपने द्वारा तैयार किए सामानों की प्रदर्शनी लगाई। इस मौके पर जिला नाबार्ड अधिकारी वीके ¨सह ने महिलाओं को सरकार की तरफ से दी जाने वाली वित्तीय सहायता के बारे में जानकारी मुहैया करवाई।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 04:50 PM (IST)
        

दूध दोहन प्रतियोगिता संबंधी तैयारी के लिए बैठक की

संवाद सहयोगी, रूपनगर : पशु पालन विभाग पंजाब की ओर से ग्रामीण विकास तथा पंचायत विभाग पंजाब के सहयोग से जिला स्तरीय पशुधन मेला व दूध दोहने प्रतियोगिता 2014 मोरिंडा में 26 व 27 नवंबर को करवाए जाएंगे। उक्त जानकारी सोमवार को डीसी तनु कश्यप ने तैयारियों को लेकर हुई बैठक के दौरान कही। इस मौके पर उन्होंने बताया कि यह मुकाबले मो¨रडा के कैंपिंग ग्राउंड (सदर थाना के पीछे वाला मैदान) में करवाए जाएंगे। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 04:42 PM (IST)
        

हवलदार की ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत

संवाद सहयोगी, कुराली : ब्लाक माजरी पुलिस चौकी में तैनात पंजाब पुलिस के एक हवलदार की ड्यूटी के दौरान आज रहस्मय स्थिति में गोली लगने कारण मौत हो गई। चौकी में हुई हवलदार की मौत के बाद पुलिस ने कई घंटे मामले का भेद नहीं खुलने दिया और अंत तक इस मामले को दबाने में जुटी रही। पुलिस द्वारा इस संबंधी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस चौकी माजरी में गत एक वर्ष से तैनात हवलदार निर्मल ¨सह की मौत का रहस्य आज तब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

सेंट सोल्जर नंगल की टीम राज्य में द्वितीय

जागरण संवाददाता, नंगल : भारत विकास परिषद की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 'भारत को जानो' संपन्न हो गई। परिषद के पंजाब पूर्व के सचिव इंजी. केके सूद ने बताया कि संगरूर में आयोजित प्रतियोगिता में सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नंगल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया है। भारत वर्ष की संस्कृति, भौगोलिक स्थिति जैसे अन्य विषयों पर पूछे गए प्रश्नों के सही जबाव देने वाली उक्त स्कूल की टीम मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

तेरे मस्त मलंगां ने धूना लाया पर जमकर नाचे माता के भक्त

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रणजीत एवेन्यू क्षेत्र में सेवा समिति के द्वारा माता जी के नाम का गुणगान करवाते हुए संगतों को निहाल किया गया। इस मौके माता की पावन ज्योति का प्रकाश राष्ट्रीय संत महंत मोहन गिरी जी महाराज ने किया जबकि मंच संचालन पवन कौशल के द्वारा किया गया। इस जागरण की शुरूआत सपना के द्वारा श्री गणेश वंदना के साथ की गई जिसके बाद विख्यात लेखक व गायक करमा रोपड़ वाले में मंच पर खड़े होते ही हर किस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        

राष्ट्रीय गेमों में चार राज्य लाए अपनी रसोई

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : शहर में चल रहे राष्ट्रीय खेलों में भारत के सभी राज्यों से खिलाड़ी आए हुए हैं। यहां रोचक बात यह देखने को मिली कि चार राज्य अपनी अपनी रसोई साथ लाए हैं। चारों राज्य के रसोईए अपने खिलाड़ियों को तीन टाइम का भोजन खुद बना कर देते हैं। इन चार राज्यों में दिल्ली, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। दिल्ली के नरेश मान, छत्तीसगढ़ के सुख चंद वर्मा, हिमाचल के राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

राज्य सभा सदस्य अंबिका सोनी ने लिया घनौली को गोद

संवाद सूत्र, घनौली : कांग्रेस पार्टी की राज्यसभा सदस्य अंबिका सोनी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत घनौली को गोद लिया है। फोन द्वारा पुष्टि करते हुए सोनी ने बताया कि इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर रूपनगर तथा संबंधित विभागों को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने इसका श्रेय घनौली वासियों द्वारा चुनावों में दिए गए भरपूर सहयोग को दिया है। उन्होंने पूर्व शिरोमणि कमेटी सदस्य गु¨रद्र ¨सह गोगी का जिक्र करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

नगर कीर्तन सजाया

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : तख्त श्री केसगढ़ साहिब के प्रबंधों में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके पर ऐतिहासिक गुरुद्वारा बाणगढ़ साहिब जैतेवाल में नगर कीर्तन सजाया गया। पांच प्यारों की अगुवाई में आयोजित इस नगर कीर्तन का शहर के विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया। नगर कीर्तन बाजार, बस स्टैंड और अन्य स्थानों से होता हुआ नगर कीर्तन वापिस गुरुद्वारा साहिब में संपन्न हुआ। इस मौके विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

अंतर स्कूल क्विज प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : श्री गुरु तेग बहादुर कालेज में पीजी कामर्स विभाग द्वारा प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के 14 टीमों ने भाग लिया। इस मौके पर मार्शल आर्ट दशमेश अकादमी आनंदपुर साहिब, बीबीएमबी डीएवी, एनएनएफ, फर्टीलाइजर स्कूल, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, कैप्टन अनमोल कालिया स्कूल नया नंगल की टीमें मौखिक क्विज के लिए सफल हुए। इस प्रतियोगिता में साइंस, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें