Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

भाखड़ा में कूदे बीमारी से पीड़ित बुजुर्ग का शव बरामद

जागरण संवाददाता, रूपनगर चार दिन पहले भाखड़ा नहर में छलांग मारकर आत्महत्या करने वाले बुजुर्ग का पुलिस ने शव बरामद कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। बताया जा रहा है कि कैंसर की बीमारी से बुजुर्ग जूझ रहा था। थाना सिंघ भगवंतपुर के एसएचओ इंसपेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि मृतक निरंजन सिंह (64) पुत्र गुरदेव सिंह वासी गढ़शंकर रोड पर मिनी बाईपास नवांशहर का रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:11 AM (IST)
        

निर्मल के निर्मल विचारों ने दिलाई निर्मल सांस

जागरण संवाददाता, रूपनगर आदमी का नाम उसकी भूमिका तय करने के लिए काफी होता है। गांव लोधीमाजरा के निर्मल सिंह के नाम और अनुभव से तो यही साबित होता है। अगर बीमारियों व अव्यवस्थाओं का गुलाम ही रहना पड़े तो फिर ऐसी आजादी किस काम की। इसी सवाल का जवाब दिया है निर्मल सिंह ने। 73 साल की उम्र के खास अनुभव और नाम के जैसे निर्मल विचारों की बदौलत ही इन्होंने क्षेत्र की धरा और आब-ओ-हवा को बचाने का पुण्य कमाया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:11 AM (IST)
        

सिख स्टूडेंट फेडरेशन का डेलीगेट इजलास 13 सितंबर को

संवाद सहयोगी, रूपनगर ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन का पुनर्गठन करने के उद्देश्य से मंगलवार को महाराजा रणजीत सिंह बाग में विशेष बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार 13 सितंबर को आनंदपुर साहिब में फेडरेशन के 70 वें स्थापना दिवस के मौके डेलीगेट इजलास आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेंबरों की आयु 15 से 25 साल निर्धारित की गई है व मेंबर को दसवीं पास होना भी लाजमी बनाया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:11 AM (IST)
        

विदेश भेजने के नाम पर ठगी के आरोप में मामला दर्ज

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने के आरोप में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है। थाना प्रमुख देसराज के अनुसार गांव बरसालपुर के अमरीक सिंह पुत्र बचन सिंह द्वारा दी गई शिकायत अनुसार बीएस प्रीत एवं उसके लड़के गुरविंदर सिंह वासी दुमणा ने उनके लड़के गुरिंदर सिंह को इंग्लैंड भेजने के लिए चार लाख छह हजार रुपये लिए थे, लेकिन इंग्लैंड नहीं भेजा। उन्होंने सभी पैसे वापस करने की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अपने क्षेत्र की रक्षा को चलाएंगे गोली भी

संवाद सहयोगी, रूपनगर हम किसी का हक नहीं मारना चाहते। किसी की जमीन पर कब्जा भी नहीं करेंगे, लेकिन अपनी सरजमीं पर भी आंच नहीं आने देंगे। उसकी सीमाओं के बारे में पूरा ज्ञान हमें है, जरूरत पड़ी तो गोली भी चलाने से हिचकेंगे नहीं। इसी भावना के साथ दस दिवसीय कैंप में अच्छा सैनिक बनने के गुण सीख रहे हैं एनसीसी कैडेट्स। रूपनगर की एनसीसी अकेडमी में चल रहे पांच पंजाब बटालियन के एनसीसी कैंप में का नेतृत्व कम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

'राखी बनाओ' प्रतियोगिता में क्षीतिज अव्वल

जागरण संवाददाता, नंगल श्री सनातन धर्म हाई स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करके छात्रों को रक्षाबंधन पर्व से अवगत करवाने के लिए 'राखी बनाओ' प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रिंसिपल अलका सूद के नेतृत्व में करवाए गए मुकाबलों में अध्यापकों ने छात्रों को बताया कि भारतीय संस्कृति में रक्षाबंधन का महत्व क्या है? तथा लंबे समय से रक्षाबंधन का पर्व क्यों व कैसे मनाया जाता है? प्रिंसिपल ने बताया कि प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

नेताजी उपचुनाव में, वर्करों के समारोह सूने

जागरण संवाददाता, रूपनगर पंजाब में दो विधानसभाओं के उपचुनाव को लेकर सियासी जोर अजमाईश जोरों पर है। उधर, इन चुनावों के कारण प्रमुख पार्टियों के नेता, हलका इंचार्ज, विधायक अपने अपने हलकों से दूर हो गए हैं। इन नेताओं की ड्यूटी पार्टी हाईकमान द्वारा तलबंडी साबो व पटियाला विधानसभा उपचुनावों में लगा दी गई है। यही नहीं, जिले के दर्जनों कर्मठ वर्कर भी इन चुनावों को लेकर जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि लोकसभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

शहर की चिंता फिर भी बिगड़ रहा है हाल

संवाद सहयोगी, रूपनगर राज्यभर के नगर निगम सहित नगर कौंसिलों व नगर पंचायतों में कार्यरत क्लेरिकल स्टाफ के तबादलों संबंधी सरकार द्वारा जारी नोटीफिकेशन के विरोध जारी कौंसिल स्टाफ की अनिश्चित काल की कलम छोड़ हड़ताल मंगलवार को नौवें दिन भी जारी रही। कौंसिल कर्मियों के द्वारा काम न करने का संकल्प लेने के चलते शहर की दशा दयनीय बनती जा रही है। शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लग चुके हैं। खाली पड़े प्लाटों में ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

आनंदपुर साहिब में भी हड़ताल शुरू

जागरण संवाददाता, आनंदपुर साहिब (रूपनगर) सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है। इस संबंधी म्यूनिसिपल एक्शन कमेटी के संयुक्त सचिव शिव कुमार ने कहा कि यूनियन के नेताओं की बैठक मंत्री अनिल जोशी एवं सचिव से हुई थी। उस वक्त उनके द्वारा चुनाव आचार संहिता लागू होने का बहाना बनाते हुए कर्मियों की मांगों प्रति भरोसा भी नहीं दिलाया गया। उन्होंने कहा कि अब जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं होती ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बिजली बंद रहेगी

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब पावरकॉम के एसडीओ परमजीत सिंह द्वारा जारी आदेशों के अनुसार 13 अगस्त को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। उनके अनुसार 11 केवी फीडर की जरूरी मरम्मत की जानी है। इस दौरान माजरी फीडर, चमकौर, पीएसटीसी, जटाणा, मनजीत पुर, अमराली, कोटली, खेड़ी, सलाबतपुर, रामगढ़ आदि फीडरों की सप्लाई बंद रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

दूध सप्लायर ने घर में छोड़ा सुसाइड नोट, नहीं मिली लाश

जागरण संवाददाता, रूपनगर दूध की सप्लाई का करने वाले व्यक्ति संदिग्ध हालात में लापता हो गया है। उसके घर से सुसाइड नोट मिला है। इसके आधार पर व पत्नी के बयान पर पुलिस ने दो फर्मो के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता नीलम शर्मा पत्नी उमाकांत वासी नंगल रोड रूपनगर ने थाना सिटी रूपनगर में दी शिकायत में पुलिस को बताया है कि वह नौ तारीख को रक्षाबंधन पर अपने मायके गई हुई थी। उसके पति ने रात को फोन करके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

दर्शन सिंह फिर बने भाई मंझ जी सेवादल के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर की समाज सेवी संस्था भाई मंझ जी सेवा दल का वार्षिक चुनाव आज यहां सर्वसम्मति के साथ हुआ। इस बारे जानकारी देते संस्था के सेवादार भाई अमरजीत सिंह ने बताया कि सभी मेंबरों ने दर्शन सिंह की लगन को देखते हुए उन्हें दोबारा संस्था का अध्यक्ष चुन लिया है। उन्होंने बताया कि कमेटी के अन्य मेंबर भी पहले की भांति अपने दायित्व पर बने रहेंगे। इस मौके बोलते भाई दर्शन सिंह ने कहा कि संस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

रेलवे फाटक खुलने से लोगों में खुशी

जागरण संवाददाता, आनंदपुर साहिब (रूपनगर) मटौर रेलवे फाटक पर चौकीदार तैनात करने का लोगों की मांग को उत्तर रेलवे ने अमलीजामा पहना दिया है, जिसे लेकर क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर पाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि मटौर रेलवे फाटक पर रोजाना दर्जनों गांवों के लोगों सहित नूरपुरबेदी तक आने जाने वाले एवं नौकरी पेशा वाले इस रास्ते का प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन फाटक को विभाग द्वारा बंद करने से जहां आने जाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

रयात में दो दिवसीय ज्ञान प्रोग्राम का आयोजन

जागरण संवाददाता, रूपनगर रयात-बाहरा पालीटेक्निक कॉलेज रैलमाजरा में दो दिवसीय ज्ञान प्रोग्राम का आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के नए छात्रों को ग्रुप और संस्थान सबंधी जानकारी दी गई। प्रोग्राम खास तौर से 2014 बैच के नए स्टूडेट्स के लिए रखा गया था, जिसके पहले दिन 750 से भी ज्यादा स्टूडेट्स ने हिस्सा लिया। इस दौरान छात्रों के पेरेटस ने भी शिरकत की। प्रोग्राम के उद्घाटनी समारोह मौके विशेष तौर पर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न के मामले में लुधियाना के ससुराल परिवार पर केस

जागरण संवाददाता, रूपनगर विवाहिता की शिकायत पर सदर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के मामले में पति, ससुर व सास के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी ससुराल परिवार लुधियाना का रहने वाला है। शिकायतकर्ता जसवीर कौर पत्नी जगदीश राम निवासी नूहों कॉलोनी ने पुलिस दिए बयान में कहा है कि उसका छह माह पहले विवाह हुआ है। उसने आरोप लगाया है कि उसका ससुराल परिवार उसके साथ मारपीट करता हैव दहेज लाने के लिए जोर डालता है। उससे मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

जिला स्तरीय विज्ञान गोष्ठी करवाई

जागरण संवाददाता, रूपनगर जिला साइंस सुपरवाईजर डॉ. सुरिंदर कौर गिल की अगुवाई में जिला स्तरीय विज्ञान गोष्ठी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) में करवाई गई। गोष्ठी में तहसील स्तर पर पहला स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान जज की भूमिका लोकेश मोहन शर्मा, रंजना कटियाल व मनोरंजन कौर ने निभाई। इस मौके शिवानी शर्मा सरकारी हाई स्कूल दसगराई ने पहला स्थान, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

महायज्ञ में आहुतियां डाल लोककल्याण की कामना

जागरण संवाददाता, नंगल श्री कृष्ण जन्माष्टमी को समर्पित श्री भागवत महायज्ञ कथा के धार्मिक कार्यक्रम दूसरे दिन भी भक्तिमय वातावरण में जारी रहा। सतलुज का जल कलशों में भरकर मंदिर में लाए जाने के बाद मंत्रोच्चारण के बीच शुरू किए गए महायज्ञ में मंगलवार को श्री-श्री 1008 महंत साध्वानंद जी महाराज के नेतृत्व में भक्तजनों ने यज्ञ में आहुतियां डालकर लोक कल्याण की कामना की। 17 अगस्त तक चलने वाले कार्यक्रम के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

जटेश्वर महादेव मंदिर में करवाया हवन

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी ऐतिहासिक जटेश्वर महादेव मंदिर में सावन माह के मद्देनजर आयोजित धाíमक समागम दौरान हवन करवाया गया। संगत ने हवन में आहुतियां डाली और भोले शकर का गुणगान किया। इस मौके विशेष रूप से उपस्थित हुए ब्रह्मसागर संत चरण दास ट्रस्ट रामपुर धाम के अध्यक्ष स्वामी दर्शन दास महाराज भूरीवालों ने कहा कि धाíमक समागमों में संगत की शमूलियत यह बात की गवाह है कि धाíमक आयोजन हमारी श्रद्धा और आस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

जीटीयू करेगी सरकारी फैसलों का विरोध

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी जीटीयू के जिला कार्यकारी अध्यक्ष गुरनैब सिंह जेतेवाल ने प्रेसवार्ता में कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा पहले ही लागू की गई नीति आठवीं और दसवीं कक्षा तक पूरी तरह फ्लाप हो चुकी है। अब इस नीति को पहली कक्षा से लागू करने का मतलब है कि अध्यापकों का ध्यान बच्चों को पढ़ाने से हटाकर उन्हे फर्जी रजिस्टर तैयार करने के कार्य में लगाना है। उन्होंने कहा इससे बच्चों की शैक्षणिक गतिविधियां ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

शमशेर ने कोर्ट केस के बाद जीती पंची

संवाद सहयोगी, कुराली ब्लॉक माजरी के गाव खिजराबाद के एक पंचायत मेंबर के चुनाव को लेकर चल रहे अदालती केस के बाद वोटों की गिनती दोबारा करवाई गई। पराजित उम्मीदवार शमशेर कौर को अब विजेता घोषित किया गया है। शमशेर कौर ने गाव में रैली भी निकाली। पंचायती चुनाव में गाव खिजराबाद के वार्ड-2 के चुनाव के बाद मौके पर घोषित नतीजे और जीत के सर्टिफिकेट जारी करने में अंतर होने कारण यह मामला जिला चुनाव अफसर कम डिप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें