Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

विनोद अग्रवाल ने भजनों से किया संगत को कायल

संवाद सहयोगी, कुराली स्थानीय दुर्गा शक्ति मंदिर में श्री दुर्गा शिव शक्ति मंदिर कमेटी व महामाई मित्र मंडल द्वारा माता के नवरात्र को लेकर रोजाना भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। गत रात प्रसिद्ध भजन गायक विनोद अग्रवाल ने अपनी हाजरी लगाते हुए हजारों की संख्या में पहुची संगत को मा के गुणगान के साथ निहाल करके रख दिया। शहर में मां भगवती के नाम की भजन संध्या का आयोजन पहले नवरात्र से विधिवत पूजन किए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)
        

ट्रक व टिप्पर की भिड़ंत में दोनों चालक गंभीर

संवाद सहयोगी, रूपनगर कीरतपुर साहिब-आनंदपुर साहिब हाईवे पर रेलवे स्टेशन के सामने एक दस टायर ट्रक व टिप्पर में हुई टक्कर में दोनों वाहनों के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब आनंदपुर साहिब की दिशा से आ रहा रेत से भरा दस टायर वाला ट्रक असंतुलित होकर विपरीत दिशा से आ रहे पत्थर लदे टिप्पर से साथ टकरा गया। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 02:26 AM (IST)
        

'रंग बरसे दरबार मइया दे रंग बरसे' पर झूमे भक्त

भव्य दरबार में कतारों में लग कर नतमस्तक हुए भक्त फोटो 28 एनजीएल 15, 16 में है। जागरण संवाददाता, नंगल नया नंगल के शिवालिक कालोनी फेस 1-बी में 13वां विशाल मां भगवती जागरण भक्तिमय वातावरण में संपन्न हो गया। लोक कल्याण के उद्देश्य से कालोनी के नागरिकों के संयुक्त प्रयासों से करवाए जागरण में तैयार किए गए मां भवानी के भव्य दरबार में लंबी कतारों में लग कर भक्तजनों ने माथा टेक कर सुख समृद्धि की कामना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

शहर में बैरिकेडिंग, हर शक्स की चेकिंग

जागरण संवाददाता, रूपनगर कंप्यूटर टीचरों तथा उनके हिमायती संगठनों की तरफ से मांगों के हक में तीव्र संघर्ष की जिले में संभावना को समाप्त करने के लिए जिला पुलिस का पूरा जोर लगा रहा। रूपनगर में जगह जगह नाकाबंदी करके पुलिस द्वारा उन वाहनों, बसों की चेकिंग की, जिनमें कंप्यूटर टीचरों या उनके हिमायती संगठनों के मेंबरों के होने की शंका पुलिस को हुई। खासकर रूपनगर हेडव‌र्क्स के आगे तो पुलिस ने नाका लगाए रखा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

1350 बेरोजगारों ने दिए टेस्ट

जागरण संवाददाता, नंगल राज्य के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक शिक्षा तथा उद्योग व वाणिज्य विभाग की ओर से नंगल में पहली बार लगाए गए रोजगार मेले में इलाके के सैकड़ों बेरोजगारों ने बड़ी उम्मीद लेकर रोजगार पाने के लिए टेस्ट दिए। सायं 4 बजे तक चली चयन प्रक्रिया के तहत 1350 बेरोजगारों ने टेस्ट दिए। इन प्रतिभागियों को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड कंपनी की ओर से नौकरी दी जाएगी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन उद्योग म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

खड़ी बस से टकराई बाइक, घायल

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर पावर कालोनी के नजदीक खड़ी बस में मोटरसाइकिल टकराने के कारण मोटरसाइकिल चालक गंभीर घायल हो गया। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन घायल अमन पुत्र सौरभ गांव भौरा जिला नवांशहर ने बताया कि वह अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर चंडीगढ़ से अपने घर वापिस जा रहा था। जैसे ही वह पॉवर कालोनी के नजदीक पहुंचा तो वहां खड़ी बस के पीछे उसका मोटरसाइकिल जा टकराया जिससे वह गंभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

नहीं पहुंचीं चेयरपरसन, लटक गया लीज मामला

जागरण संवाददाता, नंगल नंगल में बीबीएमबी के विवादित लीज मामलों को लेकर हाईकोर्ट में दायर याचिका के बाद जारी हुए आदेशों के तहत शुक्रवार को मसले के संबंध में पक्ष सुनने के लिए आने वाली केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण की चेयरपरसन नीरजा माथुर नहीं पहुंच सकीं। शक्ति सदन में सुबह 10 बजे जब लीजधारक अपने पक्ष सुनाने के लिए मौके पर पहुंचे तो देखा कि वहां दीवार पर नोटिस चिपका हुआ था जिसमें यह जानकारी दी गई थी कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

साइकिल पर पूरी की मां वैष्णो देवी की 94वीं यात्रा

जागरण संवाददाता, नंगल विगत वर्षो की तरह इस वर्ष भी मां भवानी के प्रति अपनी आस्था का परिचय देते हुए बठिंडा के राजेंद्र गुप्ता ने साइकिल पर मां वैष्णो देवी की अपनी 94वीं यात्रा पूरी कर ली है। हर वर्ष अमन-शांति का पैगाम लेकर मां के दरबार की ओर यात्रा करने वाले अविवाहित राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि वे बाबा अमरनाथ बर्फानी की गुफा तक भी 11 बार साइकिल यात्रा तय कर चुके हैं। इसके अलावा अन्य देव धामों की य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

चैंबर गिराने के बयान से भड़के वकील

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर जिला कोर्ट कांप्लेक्स के वकीलों ने फगवाड़ा में वकीलों के चैंबरों को गिराने के प्रशासन के बयान के बाद हड़ताल करके अपना रोष जताया। साथ ही रूपनगर में वकीलों की ज्वलंत मांग चैंबरों के किराये कम करने की जोरदार मांग की। शुक्रवार को बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट सूरजपाल की अगुवाई में वकीलों ने हड़ताल रखी। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले भी रूपनगर के वकील अपने चैंबरों के किराये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

रूपनगर को टूरिज्म हब बनाने के लिए विशेष कमेटी गठित: चंदूमाजरा

संवाद सहयोगी, रूपनगर ऐतिहासिक शहर रूपनगर व धार्मिक महत्ता वाले शहर आनंदपुर साहिब के बीच वाले क्षेत्र में सतलुज के किनारों पर टूरिज्म को विकसित करने के लिए सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात यहां प्रेस क्लब परिसर में विशेष रूप से पहुंचे सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कही। उन्होंने बताया कि एक कमेटी का गठन भी किया जा चुका है। कमेटी में टूरिज्म विभाग के उच्च अधिकारियों के अलावा डीसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आए तीन अज्ञात युवकों की मौत

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब आनंदपुर साहिब-नंगल रेलमार्ग पर शुक्रवार को ट्रेन की चपेट में आने से तीन युवकों की मौत हो गई। मरने वालों की पहचान नहीं हो सकी है। आनंदपुर साहिब जीआरपी के इंचार्ज सौदागर सिंह ने बताया कि यह हादसा सुबह 6 बजे के लगभग अगमपुर से एक किलोमीटर की दूरी पर हुआ। उस वक्त दो-तीन ट्रेन गुजरी थीं जिनमें से किसी एक की चपेट में आने के कारण तीनों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि सूचना मि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

रूपनगर राज मो‌र्ट्स में न्यू जेनरेशन स्कार्पियो लांच

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर राज मो‌र्ट्स में स्कार्पियो के नए माडल की विधिवत लांचिंग की गई। इस मौके पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के जीएम अतुल टंडन विशेष रूप से पहुंचे। अतुल टंडन का राज मो‌र्ट्स के ग्रुप एमडी राजविंदर सिंह ने स्वागत किया। राजविंदर सिंह ने बताया कि स्कार्पियो में वह सब कुछ है जो एक समझदार कार चलाने वाला चाहता है। यह नई जेनरेशन स्कार्पियो है, जिसमें तकरीबन सभी फीचर नए हैं। प्रमुख फीच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

'मेला मइया दा आंदा है हर साल' पर झूमे भक्त

जागरण संवाददाता, नंगल लोक कल्याण के उद्देश्य से 9वां मां भगवती जागरण मोहल्ला राजनगर में भक्तिमय वातावरण में संपन्न हो गया। जै मां दुर्गा जागरण कमेटी की ओर से आयोजित भव्य जागरण का शुभारंभ नगर कौंसिल नंगल के चेयरमैन राजेश चौधरी ने मां की पावन ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया। इस मौके पर जागरण कमेटी के प्रतिनिधियों के अलावा पंजाब महिला आयोग की सदस्या शोभा राणा, व्यापार मंडल अड्डा मार्केट के कोषाध्यक्ष त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

मार्केट कमेटी चेयरमैन हरनेक सिंह भूरा की ताजपोशी

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब मार्केट कमेटी चमकौर साहिब के नव नियुक्त चेयरमैन हरनेक सिंह भूरा की ताजपोशी के लिए अनाज मंडी में समागम आयोजित किया गया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री डॉक्टर दलजीत सिंह चीमा सहित सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा, पूर्व मंत्री सतवंत कौर संधू, शिअद जिला मोहाली के अध्यक्ष उजागर सिंह बडाली व जिला रूपनगर शिअद ग्रामीण के अध्यक्ष मोहन सिंह ढाहें ने उपस्थित हो चेयरमैन को बधाई दी। डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

हर वर्कर देशसेवा के मार्ग पर चले: गोयल

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब (रूपनगर): जिला भाजपा ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्मदिवस पूरी श्रद्धा के साथ मनाया। आयोजन की अध्यक्षता जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर परमिंदर शर्मा व जिला भाजपाध्यक्ष परवेश गोयल ने की। इस मौके पर डॉक्टर परमिंदर शर्मा ने सभी को पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जीवन के बारे विस्तृत रूप से बताया। उन्होंने बताया कि पार्टी कमल सुनेहा मैगजीन चला रही है। इसे हर वर्कर को पढ़न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

एक घंटा डाईवर्टरहा रेलवे ओवरब्रिज का ट्रैफिक

25आरपीआर-15-16 जागरण संवाददाता, रूपनगर : मंगलवार को रूपनगर में हाइवे की रिपेयर के चलते आम ट्रैफिक व्यवस्था पूरा दिन चरमराई रही। जिसकी वजह से राहगीरों का आना जाना बेहद मुश्किल रहा। टै्रफिक जाम के कारण लोगों को रेलवे ओवरब्रिज से मुड़कर वापस शहर की तरफ आना पड़ा। गौर हो कि रूपनगर से हाइवे गुजरता है। जिसके जरिये राजधानी चंडीगढ़ और पंजाब के बड़े शहरों अमृतसर, जालंधर आदि के लिए वाहन गुजरते हैं। हाइवे का र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

मजदूर विरोधी काले कानून का होगा विरोध : फेडरेशन

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर में शुक्रवार को चंडीगढ़ से संबंधित पंजाब सबोर्डीनेट सर्विस फेडरेशन की अहम बैठक दर्शन सिंह बड़वा तथा मास्टर कृपाल सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर दोनों वक्ताओं ने कहा कि पंजाब सरकार ने जो निजी व सरकारी जायदाद को नुकसान पहुंचाने के लिए काला कानून बिल 2014 बनाया है वह कर्मचारी व मजदूर विरोधी कानून है। उन्होंने कहा कि ऐसा कानून बना कर कर्मियों व मजदूरों से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 05:15 PM (IST)
        

सेहत विभाग ड्राइवर यूनियन की कार्यकारिणी भंग

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर में वीरवार को सेहत विभाग व कार्पोरेशन में कार्यरत ड्राइवरों की अहम बैठक पंजाब सरकार ड्राइवर एवं टेक्नीकल यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष बलबीर सिंह तथा चंडीगढ़ सेहत विभाग ड्राइवर यूनियन के अध्यक्ष मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में आपसी विचार विमर्श के उपरांत जिला रूपनगर सेहत विभाग ड्राइवर यूनियन की कार्यकारिणी को भंग करते हुए नए पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 05:11 PM (IST)
        

नवरात्र के शुरू होते ही बाजारों में बढ़ी रौनक

संवाद सहयोगी, रूपनगर : शारदीय नवरात्र शुरू होते ही शहर के बाजारों में पूरी रौनक लौट आई है, श्राध के चलते पिछले 15 दिनों से खाली बैठे दुकानदारों के चेहरे खिले नजर आए। आज शहर के विभिन्न बाजारों का दौरा किया गया तो लगभग हर दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लगी थी, लेकिन सबसे अधिक भीड़ किराना सहित मिठाई, शिंगार के सामान व कपड़े की दुकानों पर देखी गई। किराना के दुकानदार त्रिलोक चंद जैन के अनुसार उनकी दुकान पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 04:58 PM (IST)
        

नहर में डूबने से महिला की मौत

जागरण संवाददाता, नंगल शहर में बीबीएमबी की नहर के अंदर डूबकर एक महिला की मौत हो गई है। बुधवार दोपहर करीब सवा दो बजे जैसे ही डूब रही महिला पर लोगों की नजर पड़ी तभी उसे बचाने के प्रयास शुरू कर दिए गए। गूग्गा माड़ी मंदिर के आगे कुछ दूरी पर नहर में डूब रही महिला को बचाने के प्रयासों में एक युवक ने काफी दूर जाकर उसे पकड़ कर बाहर निकाल लिया। समाज सेवक सुरेंद्र छिंदा ने बताया कि महिला को बाहर निकाल कर उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें