Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

माइंड ट्री स्कूल ऑफ आइलेट्स में सेमिनार आयोजित

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब माइंड ट्री स्कूल ऑफ आइलेट्स में इमीग्रेशन कंपनी मोहाली द्वारा सेमिनार करवाया गया। इसमें कंपनी के माहिरों की तरफ से कनाडा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया की पक्की नागरिकता, स्टडी वीजा और इनवेस्टर संबंधी जानकारी दी गई। कंपनी के मैनेजर खुशदीप सिंह ने बताया कि 2015 से कनाडा में तब्दीली आई है। स्कूल के डायरेक्टर गुरजशप्रीत सिंह ने आइलेट्स और इंग्लिश की महत्ता बारे बताया। इस मौके पर प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

एक शाम साई जी के नाम रविवार को

संवाद सहयोगी, रूपनगर शिरडी वाले साईनाथ व साई मोहतमीम हाजी हकीम दीन पीर नालागढ़ वालों के आशीर्वाद से रूपनगर के बेला चौक पर 14 सितंबर दिन रविवार की रात को एक शाम सांई जी के नाम का आयोजन किया जा रहा है। गद्दीनशीन साई सुरिंदर शाह चिश्ती जी के जन्म दिवस को लेकर करवाई जाने वाली इस साईसंध्या को लेकर सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। आयोजन कमेटी के अनुसार एक दिन पूर्व यानि 13 सितंबर दिन शनिवार को बाद दोपहर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अकाली नेताओं ने दिया पीड़ित परिवार को इंसाफ का भरोसा

संवाद सहयोगी, कुराली सिसवा रोड पर स्थित दशमेश कालौनी में कुछ दिन पहले जिस घर में आग लगने से काफी नुकसान हुआ था। पीड़ित परिवार के साथ सहानुभूति प्रकट करने वीरवार को अकाली नेता साहिब ¨सह बडाली विशेष रूप से पहुचे। उन्होंने परिवार को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया। इस मौके साहिब ¨सह बडाली सहित यूथ कार्यकत्र्ता राजदीप ¨सह और प्रदीप रूढा को घर में लगी आग संबंधी घर के मालिक निर्मल ¨सह ने बताया कि आग की इस घट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

तर्कशील नाटक मेला 21 को

संवाद सहयोगी, रूपनगर तर्कशील सोसायटी रूपनगर के द्वारा शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस को लेकर तर्कशील नाटक मेला 21 सितंबर को पावर कॉलोनी में आयोजित किया जा रहा है। इस बारे में सोसायटी के मीडिया प्रभारी ज्ञान चंद चैहड़ माजरा ने बताया कि भाई मन्ना सिंह जी की याद को समर्पित यह नाटक मेला शाम 6.30 बजे से शुरू होगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान नाटक छिपण तों पहलां व पाप शाह का मंचन मंडी मुल्लांपुर (लुधियाना) क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूल के विद्यार्थियों को बांटी वर्दियां

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी सरकारी प्राइमरी स्कूल बाडि़यां में वीरवार को सर्व शिक्षा अभियान तहत विद्याíथयों को स्कूल की वíदया प्रदान की गई। इस अवसर पर हेड टीचर भूपिंदर सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों को जो सुविधाएं दी जा रही हैं, उससे आम लोगों का सरकारी स्कूलों की तरफ रुझान काफी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि स्कूल का सारा स्टाफ विद्यार्थियों को वर्तमान समय की मांग के अनुसार शिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

सोहाण मंगलूर के लोग पी रहे हैं दूषित पानी

संवाद सूत्र, भनुपली (नंगल) गांव सोहाण मंगलूर तीन-चार दिन से पीने वाला पानी गंदा आ रहा है। गांव में लगभग 250 घरों में बसे लोग कभी भी बीमार हो सकते हैं। गांववासी जीवन शर्मा, ब्रजमोहन, संजीव कुमार, मास्टर गुरमेल सिंह, कर्म चंद पैंच, गीता राम, पंच सुरेंद्र कौर, जगतार सिंह, अवतार सिंह, सुखविंद्र सिंह, हुक्म चंद, भगत राम, गीता राम आदि ने मांग की है कि गांव में साफ व पूरा पानी उपलब्ध करवाने की तरफ कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

झज्ज में जोन स्तरीय खेल मुकाबले शुरू

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झज्ज में दो दिवसीय जोन स्तरीय स्कूल खेल मुकाबले वीरवार को शुरू हो गए। पहले दिन अंडर-14 आयु वर्ग के कबड्डी मुकाबले आयोजित किए गए। उद्घाटन यूथ अकाली नेता दिलबारा सिंह बाला ने किया। उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ खेलों की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। इस मौके उन्होंने खिलाड़ियों को आशीर्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

पेंशनर महासंघ की बैठक आयोजित

संवाद सहयोगी, चमकौर साहिब पंजाब पैनशनर महासंघ की मीटिंग गुरुद्वारा बाबा संगत सिंह में चौधरी भरत सिंह की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों दौरान तलवंडी साबो, पटियाला तथा चंडीगढ़ में रोष रैलियों के बावजूद सरकार की तरफ से कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स की लटकती मांगों में मेडिकल भत्ता पांच सो से दो हजार करने, सीनियर सिटीजन को बसों में आधे किराया की मंजूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 04:43 PM (IST)
        

विश्व खुराक दिवस मनाया

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब सरकारी अस्तपाल में डॉ. मनमोहन सिंह साहनी के नेतृत्व में विश्व खुराक सप्ताह मनाया गया। इसमें एसएमओ ने गर्भवती महिलाओं व दूध पिलाने वाली महिलाओं को बच्चों के खुराक संबंधी जागरूक किया। उन्होंने संतुलित भोजन करने, हरी पत्तेदार सब्जियों आदि खाने के लिए प्रेरित किया। गर्भवती को आम महिलाओं की तुलना में खुराक अधिक खाने की जरूरत पर जोर दिया। गुरदीप सिंह बीईई ने कहा नवजात बच्चे को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 04:41 PM (IST)
        

17 नहीं अब 21 वार्ड पर होगा रूपनगर नप में चुनाव

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर शहर में नगर परिषद चुनाव से पहले वार्ड बंदी को लेकर की गई मीटिंग में भाजपा ने नई वार्डबंदी में खामियां उजागर करते हुए इस पर एतराज जता दिया है। जबकि अभी कमेटी की मीटिंग के बाद आम जनता के एतराज इस पर मांगे जाने हैं। उधर, अकाली दल के नुमाइंदे परमजीत सिंह माक्कड़ ने वार्डबंदी के प्लान पर कोई आपत्ति नहीं जताई। स्थानीय निकाय विभाग की डिप्टी डायरेक्टर बबीता कलेर की अगुवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पुराने पुल से नहीं छूट रहा मोह, अब चारपहिया वाहन रोकने की विधि बनी दुविधा

जागरण संवाददाता, रूपनगर इन दिनों रूपनगर वासियों का शहर में आना-जाना मुसीबतों भरा है। वजह है लोगों की सरहिंद नहर के पुराने पुल से आना जाने की पुरानी आदत ही नहीं बदल रही है। ऊपर से ट्रैफिक पुलिस ने हद कर दी है। ट्रैफिक पुलिस ने पुल के दोनों तरफ बेरीकेट लगा दिए हैं ताकि लोग इस पुल से चारपहिया वाहन न गुजारें। पुल के साथ चमकौर साहिब मार्ग को मजबूत व चौड़ा करने के लिए तोड़ दिया गया है और वाहनों का जमघट न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अकाली दल की नीतियों का प्रचार करें वर्कर

जागरण संवाददाता, नंगल शिरोमणि अकाली दल (बादल) के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष (शहरी) परमजीत सिंह मक्कड़ व जिला (देहाती) अध्यक्ष जत्थेदार मोहन सिंह ढाहे का बुधवार को नंगल आने पर अकाली दल के वरिष्ठ उपप्रधान जत्थेदार जगदेव सिंह कुक्कू के निवास स्थान पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। जिलाध्यक्ष के साथ आए सीनियर लीडरों हरविंदर सिंह हवेली, महेंद्र ढल्ल, गुरमुख सिंह सैनी, अमरजीत जौली, कुलविंदर सिंह, एडवोकेट मोहन स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नंगल डैम के निकट दो हादसे बाल-बाल बचे लोग

फोटो 10 एनजीएल 02, 03 में है। जागरण संवाददाता, नंगल नंगल डैम से गुजरते स्टेट हाईवे पर बुधवार प्रात: करीब 4 बजे फिर इसके बाद 5:30 बजे हुए दो सड़क हादसों में बड़ा नुकसान होते-होते टल गया है। राहत की बात है कि सड़क दुर्घटनाएं प्रात:काल हुई हैं। अन्यथा दिन के समय यदि ये हादसे हुए होते तो भारी नुकसान हो सकता था। मिली जानकारी के मुताबिक ऊना की तरफ से आ रही इंडिगो कार के चालक ने जैसे ही नंगल डैम पार किया,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पंजाब भर के 439 नन्हें साइंटिस्ट हुए इकट्ठे, दिखाएंगे प्रतिभा

जागरण संवाददाता, रूपनगर इस बार स्टेट लेवल की इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी को लेकर रयात एंड बाहरा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के रैलमाजरा कैंपस में मेला लग गया है। वीरवार को प्रदर्शनी का विधिवत आगाज होगा लेकिन बुधवार सायं तक राज्य के तकरीबन सभी जिलों से प्रदर्शनी में भाग लेने वाले बच्चे पहुंच चुके हैं। तकरीबन सभी ने अपने माडल भी सजा दिए हैं। वहीं, जजों ने जजमेंट का भी शुरू कर दिया है। बुधवार सायं तक 35 फीस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

ठेकेदार काम छोड़कर भागा, विभाग दोबारा लगाएगा टेंडर

संवाद सूत्र, घनौली सेहत केंद्र भरतगढ़ की बन रही बिल्डिंग का काम बीच में छोड़कर ठेकेदार भाग गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग का कार्य ठेकेदार द्वारा आगे किसी ओर ठेकेदार को दे दिया गया था जिसकी तरफ से यहां काम करने और मजदूरों की रिहायश के लिए चोरी की बिजली इस्तेमाल की जा रही थी। इसके चलते विभाग की टीम ने ठेकेदार को 5,61,903 रुपये बिजली चोरी का जुर्माना और 30 हजार रुपये कंपाउंडि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नंगल डैम पर बढ़ती जा रही गड्ढों की संख्या

सुभाष शर्मा, नंगल नंगल डैम से गुजरते हाईवे की हालत जर्जर होती जा रही है। डैम से गुजरते हाईवे पर नया प्रीमिक्स बिछाना तो दूर बल्कि बढ़ती जा रही गढ्डों की संख्या को भी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। इलाके के लोग यह चाहते हैं कि अतिशीघ्र जिला प्रशासन यह जिम्मेदारी तय करे कि डैम से गुजरते मार्ग के रख-रखाव की जिम्मेदारी किसकी है? समाज सेवक आरपी बट्टू ने यह हैरानी जताई है कि जब लोगों को टोल रोड पर च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नशे के सौदागरों पर नकेल कसने के लिए पुलिस हुई सख्त

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी क्षेत्र में तेजी से बढ़ते जा रहे शराब के नाजायज कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए गत दो दिनों में पुलिस ने करीब एक दर्जन व्यक्तियों को इस कारोबार से तौबा करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया है। छह व्यक्तियों से बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई है जबकि तीन व्यक्तियों से नशीला तरल पदार्थ बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी पुलिस का नाका देख फेंक गए थे बोरी थाना नूरपुरबेदी के पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

शिरोमणि कमेटी ने ढाई दर्जन बसें खरीदने का लिया फैसला

(अहम) 09 आरपीआर 22 जागरण संवाददाता, आनंदपुर साहिब (रूपनगर) शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक उप प्रधान रघुजीत सिंह विर्क की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में कमेटी के महासचिव जत्थेदार सुखदेव सिंह भौर, राजिंदर सिंह मेहता, सचिव भाई रूप सिंह, मैनेजर सुखविंदर सिंह ग्रेवाल, जागीर सिंह, बेअंत सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित हुए। उन्होंने बताया कि कमेटी द्वारा जल्द ही अपने अधीन आते शैक्षणिक संस्थाओं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 02:38 AM (IST)
        

जन-धन से हर नागरिक को मिली पहचान : अविनाश

जागरण संवाददाता, नंगल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हर नागरिक को पहचान दिलाने के मकसद से शुरू की गई जीरो बेलेंस जन-धन योजना के प्रति पूरे देश में काफी उत्साह पाया जा रहा है। यह पहली बार है जब देश के किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह से हर नागरिक को पहचान दिलाने व समानता लाने के मकसद से जीरो बैलेंस बैंक खाता खोलने की योजना शुरू की है। यह बातें मंगलवार को यहां राज्यसभा सदस्य अविनाश राय खन्ना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 02:38 AM (IST)
        

आरसीएफ व पंजाब पुलिस बराबरी पर

जागरण संवाददाता, रूपनगर पंजाब फुटबाल सुपरलीग के तहत नेहरू स्टेडियम रूपनगर में रेल कोच फैक्टरी कपूरथला व पंजाब पुलिस की टीम के बीच मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच में कोई भी टीम जीत नहीं पाई व मैच दो-दो गोलों के साथ बराबर रहा। मैच के पहले हाफ में भी दोनों टीमें बराबर थीं। मैच के पहले हाफ में रेल कोच फैक्टरी की तरफ से खिलाड़ी जगतार सिंह और पंजाब पुलिस की तरफ से खिलाड़ी जसविंदर सिंह ने गोल किया। मैच के द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 02:38 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें