« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

थैरेपी का विशेष कैंप आज से

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : डॉ.आरके ग्रेवाल द्वारा थैरेपी का विशेष कैंप दावत पैलेस के नजदीक छह से आठ जुलाई तक सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक लगाया जा रहा है। इस संबंध में डॉ. ग्रेवाल ने बताया कि इस कैंप में सर्वाइकल, ब्लड प्रेशर, जोड़ों का दर्द, शुगर, डिस्क, पेट के रोग, महिलाओं के रोग आदि का नि.शुल्क चैकअप किया जाएगा और मरीजों को दवाइयां भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन बीमारियों का गुलशन टच थै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

पवित्र निशानियां तख्त साहिब में सुशोभित

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : तीन गुरु साहिबान की पवित्र निशानियां तख्त श्री केसगढ़ साहिब में सुशोभित कर दिया गया है। आज शुकराना समागम के बाद तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी मल्ल ¨सह द्वारा अरदास उपरांत निशानियों को तख्त साहिब में सिख मर्यादा अनुसार सुशोभित किया गया। जत्थेदार मल्ल ने बताया कि हर रविवार शाम को संगत को निशानियों के दर्शन करवाते हुए इनके इतिहास के बारे में बताया जाएगा। इस मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

संभावी बाढ़ से निपटने के लिए नोडल अफसर नियुक्त

संवाद सहयोगी, रूपनगर : पंजाब सरकार व सेहत विभाग के प्रमुख सचिवों के द्वारा जारी दिशा निर्देशों पर रविवार को लघु सचिवालय के कमेटी रूम में संभावी बाढ़ के दौरान होने वाली बीमारियों से निपटने के प्रबंध करने के उद्देश्य से विशेष बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता एडीसी (विकास) बलजीत ¨सह ने की जबकि बैठक में जिले भर के एसएमओ तथा ग्रामीण मेडिकल अफसरों ने भाग लिए। इस मौके पर एडीसी ने कहा कि जिले की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

जांच किए बगैर पुलिस पर लगाया मामला दर्ज करने का आरोप

संवाद सूत्र, मो¨रडा : पिछले दिनों गांव मड़ौली खुर्द में दो गुटों में हुई लड़ाई का मसला थमता नजर नहीं आ रहा है। इस संबंधी गुरप्रीत ¨सह पुत्र परमजीत ¨सह तथा मनदीप ¨सह पुत्र हरभजन ¨सह निवासी गांव मड़ौली खुर्द ने बताया कि उनके गांव के ही निवासी सुरजीत ¨सह, सरपंच कुलदीप ¨सह और उसके साथियों ने उसके दोस्त गुर¨वदर ¨सह के साथ मारपीट की और उनके द्वारा उसको छुड़ाने पर उनके साथ भी मारपीट की थी। उसने बताया कि स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से व्यक्ति की मौत

संवाद सूत्र, मो¨रडा : कुराली मार्ग पर ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। इस संबंधी थाना प्रमुख पल¨वदर ¨सह ने बताया कि सरबजीत ¨सह कांझला अपने ट्रैक्टर-ट्राली पर 14-15 मजदूरों को जिसमें महिलाएं एवं बच्चे भी सवार थे। वह कुराली से लेंटर डालने के लिए सट¨रग लेने जा रहा था। इस दौरान ट्रैक्टर चालक का संतुलन बिगड़ जाने के कारण ट्रैक्टर-ट्राली खदानों में जा गिरा, जिस का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

महिलाओं ने छीना अपाहिज से सोने का कड़ा

संवाद सूत्र, मो¨रडा : रूपनगर मार्ग पर स्थित ¨हदू धर्मशाला के नजदीक एक कार में सवार 2-3 अज्ञात महिलाओं ने एक बुजुर्ग के पास से ढाई तोले सोने का कड़ा छीन कर फरार हो गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए पूर्व फौजी व टांग से अपाहिज सु¨रदर ¨सह पुत्र हरचंद ¨सह निवासी वार्ड नंबर 15 मो¨रडा ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे एक सफेद रंग की कार उसके पास आकर रुकी। वह अपनी ट्राई साइकिल पर सड़क किनारे खड़ा था। उसने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

रेडियो पर गुरबाणी प्रोग्राम रोकना ¨नदनीय : मक्कड़

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : श्री अकाल तख्त साहिब से पिछले 31 सालों से रेडियो पर गुरबाणी का प्रोग्राम देश-विदेश की संगत को सुनाया जाता रहा है, उसको रोक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात सुनाना बिलकुल गलत है। इस संबंध में कमेटी द्वारा केन्द्रीय मंत्री अरुण जेतली को पत्र लिखा गया है। यह बात स्थापना दिवस के मद्देनजर आयोजित शुकराना समागम के बाद एसजीपीसी के प्रधान जत्थेदार अवतार ¨सह मक्कड़ ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:52 PM (IST)
        

आनंदपुर साहिब का इतिहास कौम के लिए मिसाल

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा जून महीने में मनाए गए 350 साला स्थापना दिवस के मद्देनजर तख्त श्री केसगढ़ साहिब में शुकराना समागम करवाया गया। इस मौके पर श्री अखंड पाठ के भोग उपरांत श्री दशमेश हाल में राम ¨सह और धर्मवीर ¨सह हजूरी रागी, राए ¨सह और इन्द्रजीत ¨सह हजूरी रागी सचखंड श्री हरि मंदिर साहिब के जत्थों ने कीर्तन द्वारा संगत को निहाल किया। अरदास हेड ग्रंथी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

नाटक के माध्यम से नशे पर किया प्रहार

संवाद सहयोगी, रूपनगर : गांव बड़ी हवेली में चढ़दी कला स्पो‌र्ट्स एवं यूथ क्लब द्वारा गांव वासियों के सहयोग से नशा मुक्त समाज की संरचना को लेकर विशेष आयोजन किया गया। इस आयोजन में डीएसपी हरबीर ¨सह अटवाल तथा थाना सिटी प्रभारी सु¨रदर पाल ¨सह लद्दड़ विशेष रूप से शामिल हुए। पार्षद जस¨वदर कौर शैली की अध्यक्षता में हुए इस आयोजन के दौरान चेयरमैन आरपी ¨सह शैली सहित अध्यक्ष गुरदीप ¨सह दीप तथा उपाध्यक्ष संजीव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:29 PM (IST)
        

बाबू जगजीवन राम को समर्पित कार्यक्रम आज

जागरण संवाददाता, नंगल : देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. बाबू जगजीवन राम की 29वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम छह जुलाई को आयोजित किया जाएगा। बीजेआर ट्रस्ट मैहतपुर के चेयरमैन डॉ. केआर आर्य ने बताया कि सुबह 11 बजे बीजेआर मॉडल स्कूल में शुरू होने वाले कार्यक्रम में जिला ऊना के प्रबुद्ध बुद्धिजीवी एवं जिला लोक संपर्क अधिकारी गुरमीत सिंह बेदी सहित अन्य कई जाने माने लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम में मॉडल स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

टैंकर ने कार को मारी टक्कर, बड़ा हादसा टला

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर में ट्रक यूनियन के निकट रविवार दोपहर बाद करीब चार बजे एक टैंकर कार को टक्कर मारकर काफी दूर तक घसीटता हुआ ले गया। राहत की बात है कि करीब 30 मीटर दूर जाकर ट्रक रुक गया, अन्यथा कार में सवार 5 लोगों की जानें जा सकती थीं। हाइवे पर रेलवे रोड को मुड़ने वाली सड़क के पास ट्रक नंबर एचआर 38 के-5038 के आगे आकर दुर्घटनाग्रस्त हुई कार पीबी 11 डब्ल्यू-4002 के मनजीत सिंह ने बताया कि वे म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

सालों से बंद सिनेमा हाल चालू होने से खुशी

संवाद सूत्र, मो¨रडा : पिछले करीब 10-12 सालों से बंद मो¨रडा का सल्ल सिनेमा आज दुबारा सल्ल सूर्या सिनेमा के नाम से शुरू हो गया है। इस संबंधी सिनेमा हाल के मैनेजर कपिल अरोड़ा ने बताया कि सुबह श्री सुखमणि साहिब के पाठ के भोग डाले गए। इस उपरांत सिनेमा की समूह मैनेजमेंट द्वारा रिबन काट कर उद्घाटन किया गया। सिनेमा का पहला शो सुबह नौ बजे की बजाय दोपहर 12.15 बजे आरंभ हुआ। इस दौरान पूरे इलाके में सिनेमा का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:24 PM (IST)
        

नंगल की पल्लवी को आइएएस परीक्षा में 497वां रैंक

जागरण संवाददाता, नंगल : कड़ी मेहनत से ही जीवन के लक्ष्य प्राप्त किए जा सकते हैं। इस बात को सिद्ध करते हुए नया नंगल की रहने वाली पल्लवी ने आइएएस की परीक्षा में 497वां रैंक प्राप्त करके इलाके का नाम रोशन किया है। नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड नया नंगल इकाई से सेवानिवृत्त हुए डीजीएम कुलदीप चंद की सुपुत्री पल्लवी इससे पहले भी कई ऐसे कीर्तिमान स्थापित कर चुकी है, जिसके तहत इन दिनों वे सड़ोआ में बीडीपीओ के पद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:24 PM (IST)
        

जनसंपर्क यात्रा की तैयारियों के लिए बैठक आज

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के 12 जुलाई को नंगल आगमन को लेकर कांग्रेस की बैठक छह जुलाई को आई ब्लाक कार्यालय में होगी। ब्लाक कांग्रेस के पूर्व महासचिव उमाकांत शर्मा ने बताया कि पार्टी के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष एवं पार्षद संजय साहनी के नेतृत्व में दोपहर 3 बजे शुरू होने वाली बैठक में कैप्टन के भव्य नागरिक अभिनंदन संबंधी की गई तैयारियों की समीक्षा की जाएगी, साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

प्रदीप बोहत को जिला संयोजक बनाया

जागरण संवाददाता, नंगल : भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज ने बैठक करके जिला रूपनगर इकाई का गठन किया। समाज के राष्ट्रीय महामंत्री वीर अश्वनी सहोता की अध्यक्षता में संपन्न हुए चुनाव में सर्वसम्मति से प्रदीप बोहत को जिला संयोजक, उपाध्यक्ष महीपाल सहोता, सचिव सागर कुमार, सहायक सचिव जरनैल वालिया, प्रचार सचिव सोनू पेंगवाल तथा कोषाध्यक्ष का पदभार मोहन लाल को सौंपा गया है। इनके अलावा नंगल इकाई के लिए वीर राकेश सहो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

जिले में बेचा जा रहा हिमाचल का सीमेंट

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर जिले में पिछले कुछ दिनों से हिमाचल राज्य के डीलरों द्वारा वहां सस्ते दाम पर बिकने वाला सीमेंट रूपनगर के विभिन्न गांवों में धड़ल्ले के साथ बेचा जा रहा है। ऐसा करते हुए हिमाचल के डीलर जहां मोटा मुनाफा कमा रहे हैं वहीं जिले के अंदर सीमेंट का व्यापार करने वालों का आर्थिक नुकसान रहे हैं। उल्लेखनीय है कि हिमाचल राज्य में बिकने वाले सीमेंट की कीमत पंजाब से लगभग 75 रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:21 PM (IST)
        

1604.36 फीट तक पहुंचा भाखड़ा बांध का जलस्तर

सुभाष शर्मा, भाखड़ा बांध (नंगल) : भाखड़ा बांध में पानी की आवक बढ़ गई है। हालांकि आवक पिछले साल की तुलना में करीब 8 हजार क्यूसिक कम है। फिर भी बीते कल की तुलना में पानी की आवक 5553 क्यूसिक बढ़ कर 37608 क्यूसिक तक पहुंच गई है। बता दें कि पानी की आवक गत 4 जुलाई को 32055 क्यूसिक थी। पिछले साल आज के दिन पानी की आवक 44457 क्यूसिक होने के कारण जलस्तर में 1.34 फीट का इजाफा हुआ था, लेकिन इस बार आवक कम होने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:19 PM (IST)
        

कैंप में 70 व्यक्तियों की रक्तदान

संवाद सहयोगी, रूपनगर : चंडीगढ़ रॉक गार्डन के निर्माता पद्मश्री नेक चंद सैनी की याद में सैनी भवन में काका राम सैनी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा पुलिस सांझ केंद्र और लायन ब्लड डोनर सोसायटी के सहयोग से रक्तदान कैंप लगाया गया।इस कैंप में 70 व्यक्तियों ने रक्तदान किया। संस्था के इस चौथे रक्तदान कैंप का उद्घाटन मुख्य मेहमान एसपी (एच) विपन चौधरी ने किया। जबकि विशेष मेहमान के तौर पर डॉ.आरएस परमार उपस्थित हुए।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:17 PM (IST)
        

भारतीय वाल्मीकि सभा की बैठक आयोजित

संवाद सहयोगी, रूपनगर : भारतीय वाल्मीकि सभा की बैठक राष्ट्रीय प्रधान करनैल ¨सह सहोता की अध्यक्षता में हुई। इस मौके सर्वसम्मति से पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। चुने गए पदाधिकारियों में अमरजीत सभ्रवाल को राष्ट्रीय महासचिव, मास्टर मेघा राम हांस को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, करम चंद चंडालिया को पंजाब प्रधान, राज कुमार सोंधी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, केवल ¨सह को उपाध्यक्ष, मास्टर मो¨हदर पाल उग्गी को महासचिव,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

रमेश गुलाटी दुबारा बने श्री सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, नंगल : श्री सनातन धर्म सभा नंगल के रविवार को हुए आम इजलास में कार्यकारिणी का पुन: गठन कर दिया गया है। तीन साल के लिए गठित कार्यकारिणी में सर्वसम्मति से रमेश गुलाटी को अध्यक्ष चुना गया है। श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में हुई बैठक में सर्वसम्मति से संदीप शर्मा को महासचिव तथा कोषाध्यक्ष का पदभार मनमोहन शर्मा को सौंपा गया है। सभा के वरिष्ठ सदस्यों शाम लाल घई, चंद्र कुमार बजाज, सुभाष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:59 PM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें