Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

विधानसभा सेशन को लेकर विधायकों ने कमर कसी

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर मंगलवार से पंजाब विधानसभा का सेशन प्रारंभ होने जा रहा है। जहां सत्तारूढ़ पार्टियों के दो विधायक अपने क्षेत्र के पहले घोषित किए गए विकास कार्यो के लिए फंडों की पूर्ति के लिए योजनाबंदी कर रहे हैं, वहीं चमकौर साहिब से कांग्रेस के विधायक चरनजीत सिंह चन्नी क्षेत्र के प्रमुख मसलों के लिए आवाज उठाने के लिए तैयारी किए बैठे हैं। विधानसभा में विपक्ष द्वारा उठाने जाने वाले मुद्दों के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

विवादित जमीन पर एसजीपीसी ने रखा नींव पत्थर

जागरण संवाददाता, आनंदपुर साहिब (रूपनगर) तख्त श्री केसगढ़ साहिब के साथ लगती जमीन पर 500 कमरों वाला गुरु गोबिंद सिंह यात्री निवास बनाने का कार्य शुरु हो गया है। बता दें कि इस जमीन को लेकर पिछले दिनों काफी विवाद खड़ा हो गया था। तख्त श्री केसगढ़ साहिब के मैनेजर सुखविंदर सिंह ग्रेवाल एसएसपी रूपनगर को शिकायत दी थी कि एसजीपीसी की जमीन को लेकर एक अकाली नेता ने धोखाधड़ी की है। फर्जी कागजों के आधार पर उसे बि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

मैंने सोचा था कोई गलती से बैठ गया है गाड़ी में..

जागरण संवाददाता, नंगल ऐसा शहर में पहली बार हुआ है जब किसी पीड़ित रोगी को उपचार के दौरान महानगर में लूट लिया गया है। गत 12 जुलाई (शनिवार) को जालंधर में किडनी के डायलसिस के लिए गई प्रवीन सेठ आज भी उसे अपहरण की कोशिश के क्षणों को याद करके दहशत में है। प्रवीन बताती हैं कि वारदात के समय जब लुटेरे उसकी कार में घुसे तो उसने पहले तो यह समझा कि कोई गलती से उनकी गाड़ी में बैठ गया है। कुछ ही क्षणों बाद यह सोच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

जिला कोर्ट में नहीं हो पाई डीजीपी मामले पर सुनवाई

जागरण संवाददाता, रूपनगर पंजाब के डीजीपी एसके शर्मा समेत चार लोगों पर रूपनगर की जिला एवं सेशन कोर्ट में गांव अमराली के युवक के अपहरण, हत्या व सबूत मिटाने के आरोप के मामले की सुनवाई जिला कोर्ट में सोमवार को नहीं हो सकी। जिला कोर्ट ने 3 जून को उपरोक्त मामले में आरोपियों पर चार्ज फ्रेम किए थे जिसके बाद रिटायर्ड एएसआई गुरचरन सिंह ने माननीय हाईकोर्ट की शरण लेते हुए जिला कोर्ट द्वारा लगाए गए चार्ज के खि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 04:17 PM (IST)
        

अघोषित बिजली कट उपर से गर्मी की मार ने किया परेशान

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर में झुलसाने वाली गर्मी का प्रकोप व अघोषित बिजली कट हर किसी के लिए मुसीबत बन गए हैं। हालात यह हैं कि लोगों को न तो घर में आराम है व न ही बाहर निकल सकते हैं। गर्मी का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि शहर में क‌र्फ्यू जैसा एहसास होने लगा है। लू के थपेड़ों के कारण शहर की गलियों बाजारों में पूरा दिन सुनसान बनी देखी जा सकती है। रविवार को थर्मल प्लांट के कंट्रोल रूम से प्राप्त जानक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

भैणी पर दर्ज मामला वापस हो : बजरूड़

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर जिले के अकाली नेता जगतार सिंह भैणी पर दर्ज किया गया मामला आधारहीन है, इसलिए इस मामले को वापिस लिया जाना चाहिए। यह बात यहां सिविल अस्पताल में सिख स्टूडेंट फेडरेशन (ग्रेवाल) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष भुपिंदर सिंह बजरूड़ ने कही। उन्होंने कहा कि भैणी सच्चे व वफादार अकाली नेता हैं। ज्ञात रहे पिछले दिनों भैणी पर इरादा कत्ल का मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

यूथ वीरांगनाओं ने नंगल में निकाली नशा विरोधी रैली

जागरण संवाददाता, नंगल पंजाब में बह रहे नशे के छठे दरिया में डूबती जा रही नई पीढ़ी के भविष्य को बचाने के मकसद से रविवार को यहां यूथ वीरांगनाएं संगठन की ओर से नशा विरोधी जागरूकता रैली निकाली गई। शहर के डबलसी ब्लाक से निकाली गई रैली में लगभग 200 से अधिक महिलाओं व युवकों ने भाग लेकर नशा विरोधी नारे लगाए। गुरु तेग बहादुर मार्केट व नंगल-भाखड़ा मार्ग से होते हुए ट्रक यूनियन पहुंची रैली का शुभारंभ एसएचओ स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

ज्यादा वर्कलोड से परेशान हैं जिला के फार्मासिस्ट

जागरण संवाददाता, नंगल द पंजाब राज फार्मासिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर नंगल में आयोजित जिलास्तरीय अधिवेशन में फार्मासिस्टों ने कहा है कि अतिशीघ्र सरकार ने यदि जिले में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के डायरेक्टर की ओर से सिफारिश की गई 284 पदों को नहीं भरा तो वर्कलोड से परेशान सभी कर्मचारी संघर्ष तेज करने को मजबूर हो जाएंगे। रविवार को मेन मार्केट में आयोजित अधिवेशन में जिलाध्यक्ष सुनील दत्त शर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

लुटेरों ने दिनदहाड़े प्रिंसिपल की चेन छीनी

संवाद सहयोगी, कुराली थाना ¨सघभगवंतपुरा के अंर्तगत आते बहरामपुर जिमींदारा के प्राइवेट स्कूल में अज्ञात नौजवान ¨प्रसिपल की सोने की चेन झपट कर फरार हो गए। बहराम जिमींदारा के पंजाब इटर नेशनल पब्लिक स्कूल में यह घटना शनिवार सुबह लगभग 8 बजे घटित हुई। स्कूल की ¨प्रसिपल सिमरजीत कौर ने बताया कि वह सोलखियां के टोल प्लाजा से पैदल चलकर स्कूल पहुची ही थी कि स्कूल के गेट पर पहले से मोटरसाइकिल पर सवार दो नौज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

संगठन की सदस्यता बढ़ाने पर जोर

जागरण संवाददाता, नंगल भारत विकास परिषद की प्रांतीय कार्यकारिणी की रविवार को नंगल में हुई बैठक में यह तय किया गया है कि आने वाले दिनों में परिषद के सरोकारों के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए संगठन की सदस्यता बढ़ाई जाएगी। बीबीएमबी के आफिसर क्लब में परिषद के स्थानीय अध्यक्ष डॉ. अशोक शर्मा की अध्यक्षता में भारत माता व स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा के समक्ष ज्योति प्रज्ज्वलित करके श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

भाखड़ा बांध में पानी की आवक में कमी बरकरार

सुभाष शर्मा, भाखड़ा बांध (नंगल) भाखड़ा बांध के विशाल कैचमेंट एरिया से पानी की आवक कम होने से अभी तक भाखड़ा के जलस्तर में कमी बरकरार है। मानसून में देरी की वजह से ही इस बार झील में पानी की आवक में करीब 3 हजार क्यूसिक की कमी चली आ रही है। परिणामस्वरूप बांध का जलस्तर पिछले साल आज के दिन की समयावधि की तुलना में 21.17 फीट कम है। भाखड़ा बांध के नियंत्रण कक्ष अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बांध में आए 47624... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

अब एसएसए, रमसा व सीएसएस शिक्षक संघर्ष को तैयार

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के महाराजा रणजीत सिंह बाग में रविवार को सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) सहित राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रमसा) व सीएसएस शिक्षक यूनियन की प्रदेश कमेटी की अहम बैठक हुई। बैठक में विशेष रूप से शामिल हुए संगठन के प्रदेशाध्यक्ष राम भजन चौधरी ने कहा कि शिक्षा प्रोवाइडर अपनी मांगों को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे हैं जबकि सरकार उनकी मांगों को पूरा करने की बजाए नादरशाही तरीके से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

श्री हेमकुंट साहिब में संगत की आमद घटी : भाई सेवा सिंह

संवाद सहयोगी, रूपनगर पिछले साल उत्तराखंड में हुई त्रासदी के कारण देश विदेश की संगत आज भी डरी हुई है। इसी कारण इस वर्ष श्री हेमकुंट साहिब में संगत की संख्या काफी कम दर्ज की जा रही है। यह बात गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब ट्रस्ट गोबिंद घाट के मुख्य प्रबंधक भाई सेवा सिंह ने कही। भाई सेवा सिंह इन दिनों घनौली के साथ लगते अपने गांव अलीपुर आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल जून माह के दौरान हुई भया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 11:31 AM (IST)
        

शिक्षा प्रोवाइडरों का प्रस्तावित धरना, पुलिस ने किया विफल

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर में दिए जाने वाले शिक्षा प्रोवाइडरों के प्रस्तावित राज्य स्तरीय धरने को पुलिस ने कड़े रोको प्रबंधों के चलते कामयाब नहीं होने दिया। सुबह से ही अध्यापक नेताओं को राउंडअप करने में पुलिस जुट गई थी। फिर भी एक दर्जन से ज्यादा अध्यापक नेता किसी तरह प्रदर्शन स्थल महाराजा रणजीत सिंह बाग के निकट पहुंच गए पर पुलिस की नजर से न बचने की वजह से वह रोष प्रदर्शन नहीं कर पाए। शनिवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

पौधरोपण के साथ करेंगे संरक्षण भी

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के शिवालिक क्लब में आयोजित इनर व्हील क्लब के कार्यक्रम के दौरान परमजीत दियोल की बतौर क्लब अध्यक्ष (वर्ष 2014-15) ताजपोशी की गई। उनके साथ उनकी नई बनी टीम ने भी कार्यभार संभाला। इस कार्यक्रम में इनरव्हील जिला 308 की पूर्व चेयरपरसन ब्रिज परमार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई व नई बनी टीम को बधाई दी। उन्होंने पिछले वर्ष की अध्यक्ष चंद्रकांता व उनकी टीम के द्वारा किए गए सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

नामवर कव्वाल व कलाकार करेंगे ख्वाजा की महिमा का गुणगान

जागरण संवाददाता, नंगल गरीब नवाज वरूण देवता मन्दिर में दो दिवसीय भव्य वार्षिक गायन दरबार कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इस बार भी कार्यक्रम यादगारी बन कर अमिट छाप छोड़ेगा, क्योंकि इस बार कार्यक्रम में दिन-रात पंजाब के विभिन्न शहरों के कव्वाल व कलाकार ख्वाजा की महिमा का गुणगान करने पहुंच रहे हैं। साथ ही मंदिर प्रांगण व इससे सटे इलाके को दूर-दूर तक दीपमालाओं से सजाना शुरू किया जा चुका है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

कालाबाजारी को जा रहा 60 बोरी बरामद

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी सरकारी अनाज को खुर्दबुर्द करने के मामले का कुछ पंचायतों ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक अनाज के डिपो से बेचने के लिए गाड़ी भरकर ले जाई जा रही 30 क्विंटल गेहूं की 60 बोरिया बरामद की हैं। शुक्रवार दोपहर मिली थी पुलिस को सूचना पुलिस को सूचना मिली थी कि शुक्रवार दोपहर एक बजे धमाणा के राशन डिपो से पिकअप गाड़ी 60 बोरियां जिसमें प्रति बोरी 50 किलो के हिसाब से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

विभाग एवं सरपंच के बीच फंसा पानी सप्लाई का मुद्दा

जागरण संवाददाता, रूपनगर पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करने के लिए जनसेहत विभाग द्वारा बनाई गई जल सप्लाई स्कीम घनौली की नई पंचायत के गठन के बाद कोई रहबर नहीं है। सेनीटेशन विभाग स्कीम का प्रबंध पंचायत के पास होने का दावा कर रहा है जबकि ग्राम पंचायत की सरपंच जसपाल कौर जल सप्लाई का प्रबंध विभाग के पास होने की बात कह रही हैं। वहीं, नए कनेक्शन के लिए जाने वाले लोगों को जल सप्लाई सेनीटेशन विभाग के अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

पेज का बॉटम-------कई सालों से लगे ट्री गार्ड ही नहीं उतारे, पौधे बन चुके हैं पेड़

जागरण संवाददाता, रूपनगर पर्यावरण को लेकर बेशक हो हल्ला होता रहे लेकिन न तो प्रशासन इसको लेकर गंभीर है और न संबंधित वन विभाग और न ही समाजसेवी संस्थाएं। जब पर्यावरण दिवस आता है तो एक बार प्रशासन और साथ-साथ समाजसेवी संगठन सरगर्म हो जाते हैं। उसके बाद फिर वही ढाक के तीन पात वाले हालात बन जाते हैं। दैनिक जागरण ने सूझवान पाठकों की शिकायत के बाद शहर में मौका-ए-मुआयना किया। आप ये देखकर हैरान हो जाएंगे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 11:37 AM (IST)
        

जरूर लें-----नंगल में स्कूटर की डिक्की तोड़ कर उड़ाए एक लाख

जागरण संवाददाता, नंगल शहर की अड्डा मार्केट में शुक्रवार दोपहर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब भट्टों गांव के एक व्यक्ति के स्कूटर की डिक्की तोड़कर एक लाख रुपये उड़ा लिए गए। पुलिस को दी शिकायत में दूध का कारोबार करने वाले नरेंद्र ने बताया कि वह भारतीय स्टेट बैंक से एक लाख रुपये की नकदी के एक हजार रुपये के नोटों के बदले 100 रुपये के नोट लाकर वह अड्डा मार्केट आया था। मार्केट में शगुन के लिफाफे खरीदने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 11:37 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें