रोपड़

  • रयात बाहरा के रोबोट व ट्राई साइकिल को राज्य में मिला प्रथम स्थान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:49 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर, रूपनगर के रयात बाहरा पॉलीटेक्निक कॉलेज कैंपस के विद्यार्थियों ने अपने टेक्निकल प्रोजेक्ट को लेकर राज्य स्तर के मुकाबलों में पहला स्थान हासिल किया। घड़ुआं क्षेत्र में पीटीआइएस की ओर से आयोजित इस राज्य स्तरीय टेक फेस्ट में रयात बाहरा रूपनगर कैंपस के पॉलीटेक्निक कॉलेज की टीम ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए इस नवनिर्मित पीसी कंट्रोल्ड एवं बिना तार के कैमरे वाले रोबोट प्रोजैक्ट... और पढ़ें »

  • आईआइटी रूपनगर का उपलब्धियों का दौर जारी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:36 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर में स्थापित आइआइटी का उपलब्धियों का दौर लगातार जारी है। हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के द्वारा इंडिया रै¨कग्स 2106 के पहले संस्करण में आइआइटी रूपनगर को इंजीनियरिंग के सभी शोध संस्थानों में 74.89 अंक अर्जित करते हुए 9वां रैंक हासिल किया है। आइआइटी रूपनगर को यह गौरव शोध एवं पेशाकुल कार्य पद्धति, व्यापक पहुंच, समावेशीकरण तथा परसेप्शन आदि मानकों में 9वां जबकि शिक्... और पढ़ें »

  • हैजे की रोकथाम को लेकर प्रशासन हुआ सतर्क

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर जिले में हैजे की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है जिसके तहत आज डीसी करनेश शर्मा ने सेहत विभाग को पूरी तरह से सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए हैं। डीसी ने कहा कि जिले मे हर प्रकार की मिठाई के अलावा केक, ब्रेड व अन्य खाने-पीने वाली चीजों, लस्सी, शरबत, गन्ने का रस आदि को पूरी तरह से ढककर रखा जाए। डीसी ने ज्यादा पके व कम पके तथा कटे हुए फल ब सब्जी की बिक्री पर भी... और पढ़ें »

  • जिले में 1,17,358 टन गेहूं की हुई खरीद

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर जिले की विभिन्न मंडियों में गेहूं की आमद पूरा जोर पकड़ चुकी है जबकि खरीद का क्रम भी जारी है लेकिन मंडियों में लि¨फ्टग व भुगतान न होने के कारण आज भी आढ़ती व किसान परेशान हैं। हालांकि जिला प्रशासन व संबंधित विभाग अभी तक 111.15 करोड़ रुपये का दावा कर रहा है लेकिन विभिन्न मंडियों में अपनी फसल बेच चुके किसान आज भी भुगतान न मिलने कारण रोष व्यक्त करते देखे जा सकते हैं। अकेले चम... और पढ़ें »

  • चार कनाल फसल जलकर राख

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:11 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर ब्लॉक नूरपुरबेदी के गांव चनौली में एक किसान की चार कनाल जमीन में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। हालांकि आग लगते ही गांव वासियों ने देसी संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया था लेकिन फिर भी चार कनाल में पकी फसल को राख होने से बचाया नहीं जा सका। पीड़ित किसान मास्टर धर्म ¨सह पुत्र अमर ¨सह ने बताया कि आग बिजली की हुई स्पार्किग के कारण लगी है तथा तेज हवा के कारण आग पूरे ख... और पढ़ें »

  • पुलिस ने नशा रोकने के लिए लोगों से मांगा सहयोग

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर नशे को रोकने के उद्देश्य से चलाई गई विशेष मुहिम के तहत गांव चनौली में पुलिस-पब्लिक मीट का आयोजन करते हुए लोगों को जागरूक किया गया। डीएसपी आनंदपुर साहिब संत ¨सह धालीवाल विशेष रूप से पहुंचे। उन्होंने कहा कि नशा हमारी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है जोकि आज बड़ी ¨चता का विषय बन चुका है। उन्होंने कहा कि नशे के सौदागरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा तथा सूचना देने वाले के नाम ... और पढ़ें »

  • 1860 विद्यार्थियों को बांटी मुफ्त दवाईयां

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में डी-वार्मिग दिवस को लेकर जागरूकता सेमिनार आयोजित किया गया। सिविल सर्जन डॉ. बल¨वदर ¨सह के दिशा-निर्देशों व ¨प्रसिपल नरेश गौतम के नेतृत्व में आयोजित इस सेमिनार के दौरान प्रोग्राम अफसर अशोक सोनी ने स्कूल के विद्यार्थियों को जागरूक किया। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने आसपास सफाई रखने की प्रेरणा देते हुए पेट में पैदा होने वाले कीड़ों से बचा... और पढ़ें »

  • सदाव्रत, अंबेडकर नगर व कूचवान वासी पी रहे दूषित पानी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर के वार्ड नंबर तीन तथा पांच में लोग न पीने योग्य पानी का सेवन करने को मजबूर हैं। इन वार्डों में ज्यादातर स्लम एरिया आता है। इस एरिया में गंदगी की पहले ही भरमार है और ऊपर से जो पीने के पानी की सप्लाई है, वो भी इतनी बुरी है कि लोग पेट की बीमारियों से पीड़ित होंगे ही। पीने के पानी का जरिया यहां ट्यूबवेल है। ट्यूबवेल का पानी पीने के लायक नहीं है। ट्यूबवेल की सप्लाई जो लोग... और पढ़ें »

  • पहले लूटा, फिर कार ऊपर चढ़ाने का प्रयास

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रूपनगर अली मोहल्ला की कीर्ति धीमान के साथ नौसरबाजों ने जालसाजी करके पैंतीस हजार रुपए की चपत लगा दी। कीर्ति धीमान ने बताया कि उसने अपने प्रोवीडेंड फंड के पैसे बचाकर रखे थे, ताकि वो अपने लिए मकान खरीदने के वक्त अपने पति को आर्थिक सहायता दे सके। कीर्ति धीमान पत्नी क¨मदर धीमान निवासी अली मोहल्ला रूपनगर ने बताया कि वो एमएड कर रही है तथा उसका पति चंडीगढ़ में कार्यरत है। वह बुधवार को ओब... और पढ़ें »

  • आंखों में मिर्ची पाउडर उड़ेलकर टैक्सी लूटी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रूपनगर बुधवार को टैक्सी चालक की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर व उसके गले में रस्सी डाकर उसे पीटकर उसकी कार लेकर चोर गिरोह फरार हो गया। गिरोह के सदस्यों में पच्चीस साल का एक युवक और तीस तथा पैंतीस साल के करीब की दो युवतियां शामिल हैं। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन कार चालक जगजीत ¨सह पुत्र हरबंस सिंह निवासी दशमेश कालोनी रूपनगर ने बताया कि वह अपनी इंडिगो कार (पीबी-16सी3183) को लेकर ... और पढ़ें »

  • सुरक्षा गार्डों से शिव सैनिकों का विश्वास उठा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:53 PM (IST)

    संवाद सूत्र, घनौली खन्ना में शिवसेना नेता की हुई हत्या के बाद शिवसेना के नेताओं का अपनी सुरक्षा के लिए तैनात पंजाब पुलिस से भरोसा उठ गया है, जिसके चलते शिव सैनिकों ने सुरक्षा वापस करनी शुरू कर दी है। इस संबंधी शिवसेना के प्रदेशाध्यक्ष संजीव घनौली ने आरोप लगाया कि शिवसेना नेता दुर्गा गुप्ता को जिस किस्म के पिस्तौल से गोली मारी गई है उस किस्म का पिस्तौल अक्सर पंजाब पुलिस की ओर से प्रयोग किया जाता ह... और पढ़ें »

  • अध्यापकों ने सिखी कठपुतली बनाने की कला

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी सीसीआरटी नई दिल्ली की ओर से शिक्षा विभाग के सहयोग से डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल तख्तगढ़ में अध्यापकों की तीन दिवसीय वर्कशॉप लगाई गई है। वर्कशॉप के दूसरे दिन अध्यापकों ने कठपुतली बनाने की कला सिखी। इस मौके पर जिला रिसोर्सपर्सन ¨प्रसिपल हरदीप ¨सह ने अध्यापकों को व्यूजुअल आर्ट के बारे में विस्तार सहित जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न कलाओं की जहां जानकारी दी वहीं, भारत के महान ... और पढ़ें »

  • गुप्ता के हत्यारों का पता देने वाले को दो लाख का इनाम

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब शिव सेना पंजाब के प्रधान गुरप्रीत ¨सह लाडी, आल इंडिया हिन्दू स्टूडेंट्स फैडरेशन के उत्तरी भारत के प्रमुख निशांत शर्मा एवं श्री हिन्दू तख्त के प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने कहा कि पंजाब में पिछले 2 से 3 साल तक लगातार कट्टरपंथी संगठनों की गतिविधियां बहुत तेजी से बढ़ रही हैं और उनके द्वारा खालिस्तान आंदोलन का विरोध करने वाले हिन्दूओं पर सोची समझी साजिश के तहत... और पढ़ें »

  • एक हजार श्रद्धालु तख्त श्री हजूर साहिब रवाना

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:32 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मो¨रडा पंजाब सरकार द्वारा धार्मिक स्थानों के दर्शन करवाने के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा के अंतर्गत शिक्षामंत्री डॉ.दलजीत ¨सह चीमा व हलका इंचार्ज चमकौर साहिब जगमीत कौर संधू ने क्षेत्र के एक हजार श्रद्धालुओं को तख्त श्री हजूर साहिब के दर्शनों के लिए लेकर जाने वाली विशेष रेल गाड़ी को न्यू मो¨रडा रेलवे स्टेशन से रवाना किया। तख्त श्री हजूर साहिब और अन्य धार्मिक स्थानों क... और पढ़ें »

  • भाषण प्रतियोगिता के जूनियर ग्रुप में सोनाक्षी प्रथम

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल हिमाचल के गांव तरसूह में पर्यावरण संरक्षण के मकसद से आयोजित तीन दिवसीय जागरूकता सेमिनार में मरूस्थलीकरण, भूमिक्षय व सूखा विषय पर प्रतियोगिताएं करवाई गई। राष्ट्रीय पर्यावरण जागरूकता अभियान के तहत करवाई जा रही प्रतियोगिताओं के तहत प्रधानाचार्य शशि शर्मा सहित अन्य पर्यावरणविदों ने विचार व्यक्त किए। भाषण प्रतियोगिता के जूनियर ग्रुप में सोनाक्षी प्रथम, दूसरे स्थान पर प्रीती तथा त... और पढ़ें »

  • श्रद्धापूर्वक मनाया श्री गुरु तेग बहादुर का प्रकाश पर्व

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:20 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं विभिन्न जत्थेबंदियों द्वारा नौवें पातशाह श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी का प्रकाश दिवस श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस संबंध में गुरुद्वारा गुरु के महल (भौरा साहिब) में श्री अंखड पाठ साहिब के भोग डाले गए। इस मौके तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी मल्ल ¨सह ने अरदास की। इस मौके जत्थेदार मल्ल ने कहा कि गुरुद्वारा गुरु के महल छ... और पढ़ें »

  • एसडीएम ने नंगल में हो रही गेहूं की लिफ्टिंग का लिया जायजा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल नंगल इलाके के गांवों से आ रही गेहूं की लिफ्टिंग का जायजा लेने पहुंचे आनंदपुर साहिब के एसडीएम अमरजीत सिंह बैंस ने चल रहे कार्य पर संतुष्टि जताई है। नंगल की अनाज मंडी में हो रही लिफ्टिंग का जायजा लेने पहुंचे एसडीएम के साथ मौजूद तहसीलदार राम किशन तथा आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष राम मूर्ति शर्मा ने बताया कि मंडी में पहुंच रही गेहूं की खरीद भारतीय खाद्य निगम एवं पनग्रेन तथा पंजाब स... और पढ़ें »

  • कुत्ते से टकराया स्कूटर, युवक की पीजीआइ में मौत

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नंगल शहर में आवारा कुत्तों की वजह से बरकरार परेशानी भरे हालातों में कुत्ते की वजह से एक घर का चिराग बुझ गया है। सड़क पर अचानक आए कुत्ते से टकरा कर स्कूटर पर जा रहा नौजवान गिर पड़ा। गंभीर रूप से घायल जब उसे पीजीआइ चंडीगढ़ ले जाया गया तो आज बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। 23 वर्षीय सौरव की मृत्यु की दुखद खबर से शहर में शोक की लहर दौड़ गई है। बीबीएमबी में कार्यरत तिलक राज निवासी मकान नंब... और पढ़ें »

  • चीमा पार्क में भंडारा करवाया

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब रेहड़ी-फड़ी यूनियन के प्रधान हरभजन ¨सह सुक्खू की अगुवाई में माता श्री नयना देवी जी का भंडारा चीमा पार्क में करवाया गया। इस मौके मुख्य मेहमान के रूप में नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान राम ¨सह एवं व्यापार मंडल के प्रधान इंद्रजीत ¨सह अरोड़ा विशेष तौर पर उपस्थित हुए। उन्होंने माता श्री नयना देवी जी की आरती करते हुए लंगर का शुभारंभ किया। इस मौके बड़ी संख्या में संगत ने प्रसाद... और पढ़ें »

  • विश्व मलेरिया दिवस मनाया

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:58 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एसएमओ रविन्द्र कुमार की अगुवाई में विश्व मलेरिया दिवस मनाया गया। बीए राज रानी ने बताया कि इस मौके स्टॉफ द्वारा मलेरिया की रोकथाम के लिए अपने सुझाव रखे गए एवं 2020 तक पूरे जिले को मलेरिया फ्री जिला बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके डॉ.सुमित शर्मा, तेलू राम असिस्टेंट यूनिट अफसर, सिकंदर ¨सह, हरिन्द्र ¨सह, बलजीत ¨सह, सुखदीप ¨सह, रणजीत ¨सह, जग... और पढ़ें »

(News from Ropar, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें