Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

लो कर लो बात..ब्लाक समिति चेयरपर्सन के घर को जाती सड़क पर जमा पानी

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर ब्लाक समिति की वाइस चेयरपर्सन मंजीत कौर के घनौली की दशमेश नगर में घर की तरफ जाती गली में जमा पानी दिखाते कांग्रेसी नेता बलजीत सिंह एवं मोहल्ला निवासी इकबाल सिंह, मनिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह आदि ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार गांवों में करोड़ों रुपये के विकास कार्य के दावे कर रही है, जबकि बरसात के मौसम में गांवों की गलियों की हालत दयनीय बन जाती है। उन्होंने कहा कि दशमेश न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सीमेंट फैक्ट्री के क्लींकर यार्ड में ट्रक ड्राईवर की संदिग्ध मौत

जागरण संवाददाता, रूपनगर अंबुजा सीमेंट फैक्टरी दबुर्जी के क्लींकर यार्ड में संदिग्ध परिस्थितियों में ड्राईवर रविंदर सिंह (34) की मौत हो गई। पहले तो परिवारिक मेंबर इसे प्राकृतिक मौत समझकर पुलिस को पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहा दिया लेकिन जब उन्होंने रविंदर के शरीर को अच्छी तरह देखा तो पाया कि उसके दायीं जांघ (पंट्ट) व गुप्तांग के पास घाव देखे तो उन्हें हत्या की आशंका हुई। उसकी जांघ के भी टूटे होने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

उद्योग मंत्री ने किया समस्याग्रस्त वार्डो का दौरा

जागरण संवाददाता, नंगल आजादी के 65 वर्षो बाद भी सीवरेज जैसी सुविधा से वंचित नंगल शहर के पहाड़ी मार्केट इलाके के परेशान लोगों में राहत की उम्मीद जगी है। यह संभावना भी जगी है कि अब मेन मार्केट के बस स्टाप पर मां नयना देवी दरबार की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी अब महीनों से सने पड़े गंदे नाले की भयानक बदबू से राहत मिल जाएगी। राज्य के उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल ने शनिवार को खुद मेन मार्केट व पहाड़ी म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

एसजीपीसी हरियाणा के सिखों की जायज मांगें मानने को तैयार : ज. गुरबचन

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब (रूपनगर) गुरुद्वारा भौरा साहिब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा है कि यदि हरियाणा के सिखों की कोई मांग है तो रखें, शिरोमणि कमेटी उनकी हर जायज मांग को पूरा करने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि अलग कमेटी बनाना किसी भी सूरत में जायज नहीं है। हरियाणा के सिख नेताओं को पंथ से निकालने जाने में जल्दबाजी बारे पूछे जाने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

नंगल में दुकान से हजारों का सामान चुराया

जागरण संवाददाता, नंगल शहर में चोरियों व छीना झपटी जैसी आपराधिक वारदातें बरकरार हैं। इस कड़ी में चोरों ने एक बार फिर बीबीएमबी पीआर आफिस के निकट एक दुकान में चोरी करके हजारों का सामान उड़ा लिया है। पुलिस को दी शिकायत में कंफेक्शनरी व टी-शॉप के मालिक संजीव कुमार ने बताया कि शनिवार सुबह जैसे ही वह दुकान पर आया तो देखा कि दीवार के साथ लगा शटर को उखाड़ा जा चुका था। इसके बाद जब अंदर देखा तो हजारों का सामान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पीपीपी ने दिया हरियाणा एसजीपीसी को समर्थन

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर के एक होटल में शनिवार को पीपीपी की जिला स्तरीय बैठक जिलाध्यक्ष बलवंत सिंह गिल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश स्तर के नेता जयजीत सिंह जौहल सहित जगदीश सिंह व सर्बजीत सिंह मख्खन विशेष रूप से शामिल हुए। पार्टी वर्करों को संबोधित करते हुए सर्बजीत सिंह मख्खन ने कहा कि प्रदेश पीपीपी हरियाणा राज्य में अलग शिरोमणी कमेटी बनाए जाने का पूरी तरह से समर्थन करती है। इस कमेटी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क हादसे में एक की मौत, दूसरा घायल

संवाद सूत्र, मोरिंडा स्थानीय शुगर मिल के पास मोटरसाइकिल एवं इंडिगो कार के बीच हुई टक्कर में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों में से एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप में घायल हो गया। जानकारी के अनुसार बीती रात लगभग साढ़े नौ बजे सुखविंदर सिंह पुत्र दिलबाग सिंह व जसप्रीत सिंह पुत्र बलजीत सिंह दोनों निवासी धनौरी मोटरसाइकिल (पीबी 12 आर 0594) पर सवार होकर मोरिंडा से अपने गांव धनौरी जा रहे थे, जब वह शुगर मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

शिवसौनिकों ने फूंका जम्मू-कश्मीर सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, रूपनगर श्री अमरनाथ बालटाल में लंगरों में आग लगाए जाने से रोष में आए शिव सैनिकों ने शुक्रवार को यहां शहीद भगत सिंह चौक में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री का पुतला फूंका व जेएंडके सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शिव सेना के जिला प्रभारी एंवं प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अश्वनी शर्मा ने कहा कि घोड़े वालों द्वारा लंगरों को आग लगाई गई है। उन्होंने कहा कि जेएंडके सरकार एंवं लोग बाबा बर्फा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

रात भर हुई बारिश के बाद खुला मौसम

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर में पिछले दो दिन लगातार हुई बारिश के बाद शुक्रवार सुबह मौसम पूरी तरह से खुल गया है। बारिश के उपरांत जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है वहीं मौसम भी सुहावना हो गया है जिसके चलते लोगों ने बड़ी राहत महसूस की है। आज थर्मल प्लांट के कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री रिकार्ड किया गया है। हालांकि बारिश के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

टेंपो ब्यास में गिरा, रोपड़ के दो लोग बहे

जागरण संवाददाता, मंडी मनाली-चंडीगढ़ राजमार्ग पर शुक्रवार सुबह थलौट के समीप दवाडा में सब्जी से भरा एक टेंपो अनियंत्रित होकर उफनती ब्यास नदी में गिर गया। इससे टेंपो सवार दो लोग पानी के तेज बहाव में बह गए। पानी में बहे एक व्यक्ति चालक व दूसरा परिचालक बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी राष्ट्रीय आपदा कार्रवाई बल (एनडीआरएफ) व पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। करीब दो घंटे की कड़ी मशक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

नेशनल हाइवे के टोल पर वीआइवी लाइन रोकी कारें, हुड़दंग

जागरण संवाददाता, रूपनगर नेशनल हाईवे 205 पर शुक्रवार सुबह बहरामपुर के निकट बने बीएससीसी एंड सी कंपनी के टोल प्लाजा पर वीआइपी लाइन से कारें न निकालने देने पर तीन कारों में सवार लोगों ने हुड़दंग मचाया। कारों में से उतरे लोगों ने टोल प्लाजा के कारिंदों के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि एक कारिंदे को उठा ले जाने की भी कोशिश की। ये वाक्या शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे का है। मौके पर चर्चा ये हो रही थी कि मारप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बीबीएमबी के स्टाफ क्लब में चोरी

जागरण संवाददाता, नंगल शहर में बीबीएमबी के स्टाफ क्लब में चोरी हो गई है। शुक्रवार सुबह जैसे ही क्लब में कुछ लोग पहुंचे तो देखा कि दरवाजों के ताले टूटे पड़े थे। क्लब मैनेजिंग कमेटी के प्रतिनिधि सुनील साहनी ने पुलिस को दी जानकारी में बताया है कि चोरों ने क्लब में पड़ा सामान व नलकों की महंगी टूटियां, मैनहोल का ढक्कन, पाइपें आदि सामान चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि क्लब के पिछली तरफ लोहे के गेट का त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

वरूण देवता मंदिर के भव्य स्वागती द्वार का लोकार्पण आज

जागरण संवाददाता, नंगल नंगल नगर कौंसिल की ओर से वरूण देवता मंदिर के लिए बनाए गए भव्य स्वागती द्वार का लोकार्पण शनिवार को राज्य के उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल करेंगे। यह जानकारी नंगल नगर कौंसिल के चेयरमैन राजेश चौधरी व ईओ भूपेंद्र सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि पांच लाख की लागत से बने स्वागती द्वार का लोकार्पण सायं 5 बजे किया जाएगा। राजेश चौधरी ने बताया कि इलाके में अगाध श्रद्धा का केंद्र बन चुके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

यात्री परेशान, ट्रैफिक व्यवस्था हो रही प्रभावित

सुभाष शर्मा, नंगल शहर में लंबे समय से बसों के बाईपास निकलने के कारण यात्रियों की परेशानी बरकरार है। करीब सवा करोड़ की लागत से बना बस बस स्टैंड सफेद हाथी साबित हो रहा है। यात्रियों को भी दौड़-धूप करके बाईपास जाकर बसें पकड़ने में परेशानी हो रही है। करीब 90 फीसद लोंग रूट की बसें बाईपास से होकर ही निकल जाती हैं। बसों के बाहर से न निकलने के बारे एक साईन बोर्ड लगाकर ही औपचारिकता पूरी कर दी गई है जबकि वास्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

घनौली स्कूल को मिला खेल विंग, नहीं मिली सुविधाएं

जागरण संवाददाता, रूपनगर एक तरफ सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घनौली को खेल विंग मिल गया है तो दूसरी तरफ स्कूल में डीपीई का ओहदा ही खाली पड़ा है। वहीं, स्कूल ग्राउंड में बरसात का पानी भरा पड़ा है। उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी सीसे. स्कूल घनौली में फुटबाल खेल विंग अंडर 17 वर्ग के विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देने का प्रबंध किया गया है। इस मौके पर चार जिलों पटियाला, फतेहगढ़, संगरूर एवं रूप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

भाखड़ा बांध के जलस्तर में वृद्धि बरकरार, 1625.90 फीट पहुंचा जलस्तर

सुभाष शर्मा, भाखड़ा बांध (नंगल) भाखड़ा बांध के कैचमेंट एरिया में पड़ रही बारिश के चलते शुक्रवार प्रात: 6 बजे दर्ज आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में डैम का जलस्तर 1.75 फीट बढ़कर 1625.90 फीट तक पहुंच गया है। भाखड़ा बांध के नियंत्रण कक्ष के अनुसार डैम में पानी की आवक 53802 क्यूसिक में से 25596 क्यूसिक पानी पावर प्लांटों के माध्यम से छोड़ कर 199.72 लाख यूनिट बिजली का उत्पादन किया गया है। आवक में ब्यास नद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

ख्वाजा की कव्वालियों ने बांधे रखा

जागरण संवाददाता, नंगल वरूण देवता मंदिर में दो दिवसीय भव्य वार्षिक गायन दरबार भक्तिमय माहौल में शुरू हो गया। कार्यक्रम में कलाकारों की ओर से तालियों की गड़गड़ाहट में किए गए गरीब नवाज ख्वाजा के गुणगान ने समां बांध कर रख दिया। भक्तों की ओर से कलाकारों पर की गई नोटों की बरसात ने तो कलाकारों की गायकी में और भी आकर्षण पैदा कर दिया। आनंदपुर साहिब हाइडल नहर के तटवर्ती दीपमालाओं से सजे वरूण देवता मन्दिर में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

हिमाचल के परिवहन मंत्री हादसे में बाल-बाल बचे

जागरण संवाददाता, रूपनगर हिमाचल के परिवहन मंत्री जीएस बाली की गाड़ी (एचपी07-0001) रूपनगर-चंडीगढ़ मार्ग पर चक्कलां गांव के पास सड़क के बाई तरफ खेतों में असंतुलित होकर उतर गई। हादसे में परिवहन मंत्री बाल-बाल बच गए। ये हादसा बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक जीएस बाली कांगड़ा से दिल्ली जा रहे थे। रास्ते में चक्कलां के पास उनके ड्राइवर अरविंद कुमार का स्वास्थ्य बिगड़ा और गाड़ी असंतुलित होक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बारिश ने दिलाई उमस भरी गर्मी से राहत

सुभाष शर्मा, नंगल क्षेत्र में बुधवार सुबह जमकर बरसे बादलों ने यहां इलाके को जलथल करते हुए जनजीवन को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत दिला दी है। बारिश के कारण अधिकतम तापमान का ग्राफ भी लुढ़ककर 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। कई स्थानों पर जल जमाव होने से लोगों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ी। बस स्टैंड व राजीव गांधी चौक के निकट बारिश के चलते काफी देर तक सड़क जलमग्न रहने से वाहन चालकों को धीमी गति से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं को मिलेगी शट्ल बस सर्विस सुविधा

जागरण संवाददाता, आनंदपुर साहिब (रूपनगर) सावन माह के नवरात्र में उत्तरी भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता श्री नयना देवी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की आमद को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध शुरू कर दिए गए हैं। इस उद्देश्य से सुबह 11 बजे स्थानीय तहसील कांप्लेक्स में अधिकारियों की बैठक हुई है। एसडीएम अमरजीत सिंह बैंस ने बताया कि त्योहार के मौके पर लाखों की गिनती में श्रद्धालु माता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें