« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोपड़

राजपूत सभा तीन जगहों पर मनाएगी महाराणा प्रताप जंयती

संवाद सहयोगी, माधोपुर (पठानकोट) : राजपूत सभा पंजाब महाराणा प्रताप की जयंती को मई में तीन जगहों पर मनाने संबंधी विचार कर रही हैं। यह बात राजपूत सभा पंजाब के अध्यक्ष ठाकुर दविन्द्र दर्शी ने कहीं। दर्शी ने कहा कि 9 मई को मुकेरियां एवं 22 मई को तलवाड़ा में महाराणा प्रताप जयंती मनाने पर विचार विर्मश गया, वहीं राजपूत सभा 21 मई को पंजाब स्तर पर तारागढ़ में महाराणा प्रताप जयंती मनाने के लिए तैयारियों कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:51 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान के लिए युवाओं में उत्साह : गौरव

जागरण संवाददाता, नंगल : भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रांतीय उपप्रधान गौरव शर्मा ने कहा कि भाजयुमो के 18 अप्रैल तक चलने वाले भर्ती अभियान को युवाओं का काफी रिस्पांस मिल रहा है। यहां मेन मार्केट में मोर्चा के जिला अध्यक्ष हरमनजीत सिंह प्रिंस की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शामिल होने आए गौरव शर्मा ने बताया कि सदस्यता अभियान में जुटे सभी सदस्यों को यह बताया गया है कि वे सदस्य बनाने के समय युवाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:51 PM (IST)
        

48 घंटों में ही जोड़ा टूटा पुल

सुभाष शर्मा, भाखड़ा बांध (नंगल) भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के इंजीनियरों व कामगारों ने अपने हुनर व मेहनत की एक बार फिर मिसाल पेश करते हुए मात्र 48 घंटों में ही टूट कर गिरे हंडोला गांव के वैली ब्रिज को जोड़ कर पहले की तरह बना दिया है। मंगलवार को जिस तरह से इस पुल का एक बड़ा हिस्सा लोहे का रस्सा टूट जाने के कारण नीचे गिर पड़ा था, उसे देख लग रहा था कि यह पुल जल्द ठीक होने वाला नहीं है, लेकिन बुधवार सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:45 PM (IST)
        

डॉ अंबेडकर के बताए मांर्ग पर चलने के लिए किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, नंगल : संविधान रचयिता डॉ. बीआर अंबेडकर जी के जन्म दिवस को समर्पित कार्यक्रम में बाबू जगजीवन राम चैरीटेबल ट्रस्ट एवं बीजेआर मॉडल स्कूल के चेयरमैन डॉ. केआर आर्य तथा डायरेक्टर डॉ. शकुंतला आर्य को समाज सेवा के लिए विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया है। इनके अलावा नगर कौंसिल के चेयरमैन अशोक पुरी को भी मैदा माजरा के वार्ड नंबर 10 में हुए कार्यक्रम में सम्मानित किया है। कार्यक्रम के आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:37 PM (IST)
        

पावरकॉम कर्मचारियों ने बिजली बिल 2003 के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल : पीएसईबी इंप्लाइज फैडरेशन एटक और टीएसयू नंगल के बैनर तले रोष प्रदर्शन करते हुए पावरकॉम के कर्मचारियों ने वीरवार को भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय कार्यालय के सामने काले बिल्ले लगा कर रोष प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने बिजली बिल 2003 के विरोध में संघर्ष तेज करने की बात कहीं। रोष प्रदर्शन में शामिल कर्मचारी नेता भाग चंद, तिलक राज, राजेंद्र सिंह, नंद लाल, भूषण कुमार, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:28 PM (IST)
        

जसपाल सिंह दूसरी बार बने जीटीबीपी स्कूल के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, नंगल : गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल नंगल की गठित की गई नई कार्यकारिणी में जसपाल सिंह को दोबारा अध्यक्ष चुन लिया गया है। कमेटी के प्रतिनिधि नानक सिंह बेदी ने बताया कि बैठक में यह फैसला भी लिया गया है कि नवनियुक्त अध्यक्ष जल्द ही कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के चयन की घोषणा कर देंगे। बैठक में स्कूल की कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाने की दिशा में भी मौजूद सदस्यों ने विचार व्यक्त करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:24 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरा सजीपीसी कर्मी, मौत

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : नंगल डैम से चलकर अमृतसर को जाने वाली इंटर सिटी एक्सप्रेस से वीरवार को आनंदपुर साहिब में चढ़ते वक्त एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वाला एसजीपीसी का कर्मचारी बताया जा रहा है, जोकि आनंदपुर साहिब से अमृतसर डाक लेकर जा रहा था। जीआरपी के कमलेश कुमार ने बताया कि नंगल डैम से चलकर अमृतसर जाने वाली इंटर सिटी एक्सप्रेस से आज जा रहा था। जैसे ही वह गाड़ी में चढ़ने लगा उसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:19 PM (IST)
        

नगर कौंसिल में लगी आधार कार्ड बनाने की मशीन

संवाद सहयोगी, रूपनगर : नगर कौंसिल परिसर में भी आधार कार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। कौंसिल अध्यक्ष परमजीत ¨सह ने कहा कि सरकार ने हर किसी के लिए आधार कार्ड जरूरी बना दिया है, जिसके चलते आधार कार्ड बनवाने वालों की भीड़ फिर से लगने लगी है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से आधार कार्ड केवल सुविधा सेंटर में ही बनाए जाने लगे थे। वहां मात्र एक सेंटर होने व आधार कार्ड बनवाने वालों की संख्या ज्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:06 PM (IST)
        

चोरी हुए नोट टू मोबाइल के लिए पंचकूला से रूपनगर पहुंची पुलिस

जागरण टीम, रूपनगर : कुछ माह पहले पंचकूला से कार का शीशा तोड़कर नोट टू मोबाइल फोन चोरी करने वाले चोर को गिरफ्तार करने के लिए पंचकूला पुलिस रूपनगर पहुंच गई है। इस संबंध में ज्ञानी जैल ¨सह नगर में एक मोबाइल विक्रेता से पूछताछ की गई। पुलिस अपने आने की वजह बताने से तो आनाकानी करती रही, लेकिन दैनिक जागरण द्वारा हासिल की जानकारी के मुताबिक जनवरी में पंचकूला में एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:05 PM (IST)
        

पावरकाम कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रूपनगर : सब डिवीजन रोपड़ के मुलाजिमों की ओर से टेक्नीकल सर्विसेज यूनियन तथा पीएसईबी इंप्लाइज फेडरेशन की ओर से बिजली बोर्ड को तोड़ने के विरोध में सब डिवीजन दफ्तर के आगे काला झंडा लहराया गया। साथ ही मैनेजमेंट तथा पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। गेट रैली में मुलाजिमों की ओर से मांग की है बिजली का पुराना रूप बदला जाए तथा एक्ट 2003 को रद किया जाए। साथ ही नई पक्की भर्तियां की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 05:56 PM (IST)
        

बारिश ने फिर उड़ाई किसानों की नींद

जागरण संवाददाता, नंगल : गत बुधवार रात्रि इलाके में पड़ी जोरदार बारिश ने एक बार फिर मौसम में ठंडक ला दी है। वीरवार को भी सुबह बारिश पड़ने से जनजीवन प्रभावित रहा, वहीं कई कार्य भी बारिश से प्रभावित हुए हैं। दिन भर आसमान पर छाए काले बादलों ने मौसम को सुहावना बनाने के साथ-साथ बागवानों व किसानों की नींद भी उड़ा दी है, क्योंकि अभी तक 95 फीसदी गेहूं की फसल खेतों में ही खड़ी है। आसमान पर छाए रहे काले बादलों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 05:43 PM (IST)
        

हाईवे पर वाहन की चपेट में आने से सांभर की मौत

जागरण संवाददाता, नंगल : जंगली क्षेत्र से सड़क मार्गो पर भटक कर आने वाले जंगली जीवों के बेमौत मरने का क्रम बरकरार है। इस कड़ी में वीरवार को भी एक बार फिर यहां स्टेट हाईवे नंबर 22 पर अचानक वाहन के आगे आया सांभर बेमौत मारा गया। यह घटना सुबह करीब 8 बजे की है। बंदलैहड़ी गांव के निकट से गुजरते हाईवे पर जैसे ही वन्य प्राणी सड़क पार कर रहा था कि नंगल की तरफ से जा रहे एक वाहन से उसकी टक्कर हो गई। बुरी तरह से ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 05:34 PM (IST)
        

कूड़े के ढेर पर बैठे आनंदपुर साहिब वासी परेशान

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : आनंदपुर साहिब नगर कौंसिल के वार्ड नंबर आठ में लगे गंदगी के बड़े-बड़े ढेर जहां हर आने जाने वाले का स्वागत कर रहे हैं वहीं इस गंदगी को सार्वजनिक रूप से लगाई जाने वाली आग भी आम लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। उल्लेखनीय है कि विश्व भर में धार्मिक नगरी के रूप में जाने जाते आनंदपुर साहिब शहर के वार्ड नंबर आठ में चरण गंगा पुल के पास गंदगी का डंप बनाया हुआ है जहां हर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 05:13 PM (IST)
        

रात्रि ग्यारह बजे के बाद ढाबे बंद करने के आदेश जारी

संवाद सहयोगी, रूपनगर : डीसी रूपनगर तनु कश्यप ने वीरवार को धारा 144 के तहत मिले विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए भरतगढ़ क्षेत्र के सभी ढाबे रात्रि 11 बजे के बाद बंद करने के आदेश जारी किया हैं। उन्होंने अपने आदेशों में स्पष्ट किया है कि पिछले दिनों जिला पुलिस प्रमुख ने जिला प्रशासन को लिखा है कि भरतगढ़ क्षेत्र में मेन हाईवे पर खुले सभी ढाबे पूरी-पूरी रात खुले रहते हैं। जिला पुलिस प्रमुख ने यह भी जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 04:44 PM (IST)
        

गुरसेवक जिला क्लर्क बार ऐसोसिएशन के अध्यक्ष बने

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जिला क्लर्क बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का वर्ष 2015-16 के लिए चुनाव करवाया गया। इस चुनाव प्रक्रिया को अंजाम तक पहुंचाने के लिए नरिंद्र ¨सह गोल्डी को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया। संगठन के अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया, जिनमें गुरसेवक ¨सह, संजीव कुमार तथा राजिंद्र कुमार के नाम शामिल थे। उन्होंने बताया कि जिला क्लर्क बार एसोसिएशन के कुल 130... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 04:41 PM (IST)
        

गुडमार्निग

नमस्कार : प्रभात समाज के हर वर्ग का उत्थान बेहद जरूरी है। हर संगठन व साधन संपन्न लोगों को समाज की बेहतरी के लिए गंभीरता से सोच कर सहयोग देना होगा। तभी हर नागरिक के लिए समाज में सुखद वातावरण तैयार किया जा सकेगा। हर नागरिक को अनुशासित बनने की भी जरूरत है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 04:32 PM (IST)
        

काम पर जा रहीं चौदह महिलाएं हादसे में घायल

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर से नंगल को जाने वाले मुख्य मार्ग पर पड़ते गांव मलकपुर के पास हिमाचल प्रदेश के बद्दी की एक धागा फैक्टरी में काम करने वाली महिलाओं को ले जा रही टाटा ¨वगर वैन गाड़ी ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में चालक के अलावा 14 युवतियां घायल हो गई। घटनास्थल से एकत्र जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश के इंडस्ट्री क्षेत्र बद्दी के निकट गांव कैंटी में लगी वीनस धागा फैक्टरी में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:57 AM (IST)
        

नाबालिगा के अपहरण व छेड़छाड़ के मामले में एक दोषी, चार साल कैद

जागरण संवाददाता, रूपनगर रूपनगर की जिला अदालत ने नाबालिग का अपहरण करके उसके साथ छेड़छाड़ करने के मामले में दोषी पाए गए व्यक्ति को चार साल कैद की सजा सुनाई है। दोषी को अलग-अलग धाराओं में आठ हजार रुपये जुर्माना किया गया है। जुर्माना अदा न करने पर नौ माह की अतिरिक्त कैद काटनी होगी। नूरपुरेबदी पुलिस स्टेशन में आरोपी संदीप कुमार उर्फ सोनी पुत्र र¨जदर ¨सह निवासी माणकूमाजरा थाना नूरपुरबेदी जिला रूपनगर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

गुरु गो¨बद ¨सह को¨चग सेंटर ने चौंता को हराया

15 आरपीआर-09 संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : यंग फार्मरज स्पोटर्स क्लब बजरूड़ की ओर से करवाए गए फुटबाल कप के फाइनल में गुरु गो¨बद ¨सह को¨चग सेंटर की टीम ने चौंता की टीम को 3-0 से पराजित किया। इस मौके जगतार ¨सह भैणी ने विजेता टीमों को इनाम वितरित किया। साथ ही उन्होंने चंदूमाजरा के कोटे से गांव के श्मशानघाट के लिए दो लाख रुपये देने का ऐलान भी किया। सेमिफाइनल में गुरु गो¨बद ¨सह को¨चग सेंटर, चौंता औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 05:18 PM (IST)
        

मांगों को लेकर बिजली मुलाजिमों ने निकाली रैली

15 आरपीआर 22 संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी इंप्लाइज फेडरेशन एटक और टेक्निकल सर्विसेज यूनियन ने मांगों को लेकर सब डिवीजन कार्यालय में रोष रैली की और मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। कश्मीर ¨सह और दर्शन ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित रैली में यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकार और मैनेजमेंट बिजली मुलाजिमों की मांगों को लेकर गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर मैनेजमेंट का मुलाजिमों की मांगों को लेकर यह रूख ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 05:08 PM (IST)
        
(News from Ropar, Punjab)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें