नवां शहर

  • गोशाला के तालाब से गोबर उठाने के लिए कारसेवा शुरू

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर के मुसापुर रोड स्थित बांके बिहारी गोशाला में पहले से स्थित तालाब के सूखने के बाद डाले गए गोबर को हटाने की कार सेवा मंगलवार से शुरू हो गई है। शिवसेना हिन्दुस्तान व पार्षद मक्खन ¨सह ने उक्त तालाब को साफ करने की जिम्मेदारी ली है। नवांशहर की गोशाला के पास गोबर फेंकने के लिए स्थान न होने कारण व सीवरेज का कनेक्शन काटे जाने पर गोशाला के अंदर बने तालाब में ही गोबर फेंकन... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल व कार की टक्कर में एक घायल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर मंगलवार करीब ग्यरह बजे राहों-नवांशहर मुख्य मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप के नजदीक एक कार व मोटरसाइकिल की आपस में टक्कर हो गई। दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार के पाव की अंगुलियां कट गई, जिसके बाद उसे नवांशहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गांव बजीदपुर निवासी तरसेम ¨सह पुत्र हरी ¨सह अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर नवांशहर से राहों की और आ रहा था तथा दूसरी तरफ से आ रही स्व... और पढ़ें »

  • नशीले पदार्थो सहित युवक काबू

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना सिटी पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को 25 ग्राम नशीले पदार्थ व 35 नशे के टीकों के साथ गिरफ्तार किया है। थाना सिटी नवांशहर के प्रभारी राज कुमार ने बताया कि एएसआई महेंद्र ¨सह पुलिस पार्टी सहित थाने से चंडीगढ़ चौक होते हुए गांव बरनाला कलां जा रहे थे। जब वह बरनाला गेट से सलोह की तरफ गए तो सामने से एक युवक पैदल आते हुए नजर आया जो पुलिस पार्टी को देख कर घबरा गया और वापस जा... और पढ़ें »

  • दहेज उत्पीड़न में पति के खिलाफ केस

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना बलाचौर पुलिस ने स्थानीय बार्ड नंबर तीन निवासी इंद्रजीत कौर की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया है। एएसआई सतनाम ¨सह ने बताया कि इंद्रजीत कौर ने एसएसपी को दी शिकायत में बताया कि उसके ससुराली उसे तंग परेशान कर रहे हैं। वह किराये के मकान पर रह कर गुजारा कर रही है। उसका खर्च देने के लिए ससुरालियों ने वूमेन सेल नवांशहर में लिखित में समझौता भी किय... और पढ़ें »

  • मेरिट में आए चार विद्यार्थी, तीन लड़कियां

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर/बलाचौर पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में जिले के चार विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान बनाया है, इनमें तीन लड़कियां और एक लड़का है। जिले का इस बार का परिणाम 69.58 फीसदी रहा है। बंगा उपमंडल के राजा साहिब पब्लिक सीसे स्कूल ¨झगड़ा का सुखकर्ण ¨सह और नवांशहर उपमंडल की माउंट शिवालिक पब्लिक सीसे स्कूल भीन की रमनप्रीत कौर दोनों ने 650 में से 629 (96.78 फीसदी) अंक प्रा... और पढ़ें »

  • जुम्मेशाही के दरबार में दसवें वार्षिक मेले का शुभारंभ

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राहों राहों के मोहल्ला जगोतियां स्थित पीर बाबा जुम्मेशाह जी के दरबार पर आयोजित दसवें वार्षिक मेले का शुभारंभ दरबार पर चादर चढ़ाकर किया गया। मंगलवार सुबह नौ बजे दरबार पर समूह श्रद्धालुओं की ओर से चादर चढ़ाई गई। कौंसिल प्रधान राहों हेमंत रंदेव व पीएनबी बैंक राहों के ब्रांच के सीनियर मैनेजर राजेश जोशी ने दरबार पर झंडा चढ़ाया। इसके उपरांत दूर-दूर से आई संगत ने ढोल के साथ माथा टेककर परिव... और पढ़ें »

  • 20 वर्ष पहले बने जिले में पुलिस लाइन नहीं

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:32 PM (IST)

    सनप्रीत ¨सह मांगट, नवांशहर नवंबर 1995 में मुख्यमंत्री हरचरण ¨सह बराड़ के नेतृत्व वाले मंत्री मंडल ने जिला जालंधर की तहसील नवांशहर को व जिला होशियारपुर की तहसील बलाचौर को मिलाकर नवांशहर को जिला घोषित किया था। जिसके बाद 2008 में इसका नाम बदल कर शहीद भगत ¨सह नगर कर दिया गया, लेकिन नाम के साथ सरकार की तरफ से कोई सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई। जिला निवासियों की सुरक्षा के लिए सबसे जरूरी पुलिस लाइन न ह... और पढ़ें »

  • पेंडू मजदूर यूनियन ने फूंकी पंजाब सरकार की अर्थी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर मंगलवार को पेंडू मजदूर यूनियन की तरफ से मांगों को लेकर स्थानीय चंडीगढ़ चौंक में पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी गई। इससे पहले चंडीगढ़ रोड पर स्थित दशहरा ग्राउंड में किए गए रोष प्रदर्शन में यूनियन सदस्यों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन नेता कमलजीत सनावा ने कहा कि मजदूरों के लिए 10-10 मरले के रिहायशी पलाट व उनके निर्माण के लिए ग्रांट देने, पंचायती जमीनों का ... और पढ़ें »

  • पांच करोड़ की सड़क जर्जर, लोग परेशान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मजारी गांव चंदियाणी खुर्द से पोजेवाल तक जाने वाली सड़क जो कि 2005 में लगभग 5.07 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई थी। 2015 में इस सड़क पर कहीं-कहीं पंजाब मंडी बोर्ड द्वारा पैच वर्क कर काम चयाया गया। 20 किलोमीटर सड़क की दशा बहुत ही खराब है। ब्लाक सड़ोआ के 20 गांवों के लोगों को रोजाना इसी सड़क से गुजर कर बलाचौर तहसील जाना पड़ता है। इस सड़क पर बलाचौर से पोजेवाल जाने वाली करीब पांच बसें भी रोजान... और पढ़ें »

  • 10 जून तक खेल अफसर को अर्जियां दे योग साधक

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चंडीगढ़ में 21 जून को मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस में भाग लेने की इच्छुक जिले की संस्थाओं व योग साधक 10 जून तक जिला खेल अफसर को अपनी अर्जियां दे सकते हैं। डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल ने बताया कि इससे संबंधित रजिस्ट्रेशन वेबसाइट पर भी करवाई जा सकती है। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 18001802072 पर भी प्रात:काल 9 बजे से शाम 6 बजे तक ... और पढ़ें »

  • एनआरआइ ने बाबा गुलाम नवी दरबार में बोर करवाया

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राहों राहों के मोहल्ला मकबरां स्थित मस्त मौला बाबा गुलाम नवी जी के दरबार में एनआरआइ ने सबमर्सिबल पंप का बोर करवाया। मंगलवार को बाबा जी के दरबार पर बोर का काम शुरू होने से पहले भूमि पूजन किया गया। दरबार के प्रमुख सेवादार दरवेश डॉ. परमजीत ने बताया कि कनाडा में रहने वाले एनआरआइ काला ने 23 व 24 जून को होने वाले दो दिवसीय वार्षिक मेले के उपलक्ष्य में सेवा की है। इस अवसर पर ठेकेदार शाम ला... और पढ़ें »

  • करनाणा की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:38 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर गांव करनाणा में दाता मियां साहिब स्पो‌र्ट्स क्लब करनाणा की ओर से करवाए गए नौ दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल मैच में गांव करनाणा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दस ओवरों में 81 रन बनाए। जवाब में गांव भंगल कलां की टीम आठ ओवरों में 46 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में मैन ऑफ दा मैच लक्की को दिया गया विजेता टीम करनाणा को दस हजार रुपये व ट्रॉफी देकर स... और पढ़ें »

  • इलाहबाद बैंक बंगा ने विद्यार्थियों को दिए बैग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:31 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बंगा सरकारी एलिमेंट्री स्कूल चक्कलाल के समूह विद्यार्थियों को इलाहबाद बैंक बंगा की ओर से स्कूल बैग बांटे गए। कार्यक्रम में इलाहबाद बैंक शाखा बंगा के मैनेजर एसएल गुलाटी ने कहा कि छात्र देश का भविष्य है। इनकी जरूरतें पूरी करना हमारा व समाज का फर्ज है। स्कूल मुखी मैडम न¨रदर कौर ने मेहमानों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर गोपाल कृष्ण कौड़ा, जोगा ¨सह, हंस राज नंबरदार तथा समूह स्टाफ उपस्थित था... और पढ़ें »

  • पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाएं : जगमोहन सिंह

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:25 PM (IST)

    संवद सूत्र, मजारी शिक्षा विभाग ओर जिला शिक्षा अफसर की हिदायतों के अनुसार स्कूल मुखी जगमोहन ¨सह की योग्य अध्यक्षता में सरकारी हाई स्कूल ¨सबल मजारा में जैव विभिन्ता दिवस संबंधी समागम करवाया गया। स्कूल के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए स्कूल मुखी जगमोहन ¨सह ने कहा कि धरती का यह क्षेत्र जिसको हम खुशहाल मानते हैं, जिस पर विभिन्न तरह की जड़ी, बूटियां, पेड़-पौधे और जंगली जीव जंतुओं सहित छोटे-छोटे क... और पढ़ें »

  • आम आदमी पार्टी की उपलब्धियां बताई

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:11 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बलाचौर बलाचौर में सतनाम चेची जलालपुर द्वारा शिवकरण चेची सर्किल इंचार्ज के सहयोग से एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बलराम भाटिया, बिट्टू महेशी, हैप्पी जलालपुर का सहयोग रहा। आम आदमी पार्टी की ओर से ब्रिग्रेडियर राज कुमार, सेठी उधनोवाल, नवदीप साहदड़ा, हर¨जदर ¨सह, ¨बद्र, बलवीर मूली, दलजीत ¨सह बिट्टू, बलवीर हक्कला, अमनदीप टकारला, कैप्टन भगत राम ने भाग लिया। सतनाम जलालपुर ने कहा कि सी ... और पढ़ें »

  • मुकंदपुर रोड-दानामंडी सड़क का उद्घाटन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:06 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बंगा गठबंधन सरकार की ओर से पंजाब के लोगों से किए गए वादों को समय पर पूरा करके दिखाया है। इन बात हलका बंगा के इंचार्ज डा. एसके सुक्खी व नगर कौंसिल बंगा के प्रधान रवि भूषण गोयल ने 17.49 लाख रुपये की लागत से मुकंदपुर रोड से दाना मंडी तक इंटरलाक टाइलों से बनी सड़क का उद्घाटन करते समय व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल बंगा के प्रधान रवि भूषण गोयल के प्रयासों के कारण ही शहर का संपूर... और पढ़ें »

  • पैनल मी¨टग के लिए समय दें बादल : नागरा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 04:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर पंजाब स्टेट जनरल कैटागिरी वेलफेयर फेडरेशन के •िाला प्रधान जसपाल ¨सह नागरा ने बयान जारी कर मुख्य मंत्री प्रकाश ¨सह बादल व जरनैल ¨सह बाहद चेयरमैन मार्कफेड इंचार्ज हलका विधान सभा नवांशहर से अपील की है कि जनरल वर्ग की जायज मांगों संबंधी विचार के लिए पैनल मी¨टग के लिए समय देने की मांग की है। नागरा ने कहा कि 6 मई को जब मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल विधान सभा हलका नवांशहर में सं... और पढ़ें »

  • डीसी को मार्ग बनाने के लिए सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 04:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर के सलोह रोड पर स्थित विकास नगर व आसपास के क्षेत्रवासियों ने डीसी को मुख्यमंत्री के नाम फट्टी बस्ता चौक से राधास्वामी सत्संग घर तक के मार्ग बनवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। लोगों ने नगर कौंसिल व वार्ड पार्षदों के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि कि रोजाना इस मार्ग से लगभग एक दर्जन गांव के लोगों का गुजरना रहता है, चार साल पहले बने इस मार्ग को दोबारा बनाने की तरफ कोई ध्यान ही ... और पढ़ें »

  • अरोड़ा महासभा का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन पांच को

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 04:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर के चंडीगढ़ रोड पर राजन अरोड़ा के निवास स्थान पर अरोड़ा सभा की विशेष बैठक हुई, जिसमें अरोड़ा सभा पंजाब के प्रधान दिवान अमित अरोड़ा विशेष रुप से उपस्थित हुए। इस अवसर पर उपप्रधान प्रेम अरोड़ा, धर्मपाल ग्रोवर, राकेश, प्रभदीप अरोड़ा कार्यकारी सदस्य पंजाब, राजन अरोड़ा प्रधान शहीद भगत ¨सह नगर, योगेश कुमार सेक्रेटरी, जबकि हर¨वदर ¨सह व डॉ.प्रदीप अरोड़ा ज्वाइंट सेक्रेटरी नियुक्त कि... और पढ़ें »

  • प्रमाणपत्र न मिलने पर विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 04:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर जहां एक तरफ सभी यूनिवर्सिटीज को विद्यार्थियों को 180 दिन के भीतर डिग्री जारी करने के आदेश जारी किए जा रहे हैं, वहीं स्थानीय चंडीगढ़ रोड स्थित आइटीआइ में पिछले आठ साल से विद्यार्थियों को उनके सर्टीफिकेट न मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि उन्हें कोर्स पूरा किया किसी को आठ साल तो किसी पांच साल का समय गुजर चुका है। छात्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें हर बार कहा जात... और पढ़ें »

(News from Nawanshahr, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें