1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

अफ्रीकी जैसे देशों को भारत पर अधिक भरोसा : बोहरा

संवाद सूत्र, नवांशहर : केसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में कालेज में नए आए विद्यार्थियों को भारत की संस्कृति के प्रति प्रेरित करने के लिए विशेष सेमिनार करवाया गया। सेमिनार में मुख्य मेहमान दीपक बोहरा (साऊथ सूडान अंबेसडर व प्रधानमंत्री के सलाहकार) रहे। उनका स्वागत केसी ग्रुप के सीईओ डॉ. बलजीत एस कपूर तथा रिटायर्ड कर्नल प्रोफेसर अमरीत ¨सह ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर दीपक वोहरा ने नए आए विद्यार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 05:16 PM (IST)
        

जगदीश दोबारा बने टीएसयू के प्रधान

संवाद सहयोगी, बलाचौर : बिजली दफ्तर में मंगलवार को (टीएसयू ) टेक्नीकल सर्विस यूनियन के चुनाव हुए। जिसमें सर्वसम्मति से दूसरी बार जगदीश चंद्र को प्रधान बनाया गया। जबकि कुल¨वदर ¨सह जेई को मीत प्रधान, अमरीक ¨सह जेई को सचिव, सुरिंद्र कुमार को ज्वाइंट सचिव तथा सोमनाथ को कैशियर बनाया गया है। जगदीश चंद्र ने बताया कि वह चुनाव मंडल प्रधान बेअंत ¨सह, मंडल सचिव बलजीत ¨सह तथा अमरीक ¨सह के नेतृत्व में संपन्न हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 05:07 PM (IST)
        

रयात बाहरा रोपड़ परिसर में लगाए पौधे

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : रयात बाहरा के रोपड़ परिसर में पर्यावरण को शुद्ध रखने के उद्देश्य से अलग-अलग तरह के पौधे लगा कर वन महोत्सव मनाया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए सहायक प्रोफेसर स्पो‌र्ट्स प्रो. महेश जेटली ने बताया कि इस मौके फेकल्टी सदस्यों की तरफ से बच्चों के साथ मिलकर कैंपस के लान में अलग-अलग प्रकार के छायादार और सजावटी पौधे लगाए गए। इस अवसर पर ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. संदीप कौड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 05:05 PM (IST)
        

जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में तीन सितंबर को निकाली जाएगी शोभायात्रा

संवाद सूत्र, नवांशहर : धार्मिक उत्सव कमेटी के प्रधान एडवोकेट जुगल किशोर दत्त की देखरेख में नेहरू गेट स्थित शिव धाम मंदिर में मंगलवार देर रात को जन्माष्टमी की शोभायात्रा निकालने सबंधी एक बैठक हुई। जिसमें 05 सितम्बर को जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इससे पहले निकलने वाली तीन ¨सतबर को शहर में विशाल शोभा यात्रा संबंधी कमेटी सदस्यों की ड्यूटियां लगाई गई। कमेटी के पूर्व महासचिव एवं संरक्षक रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 04:59 PM (IST)
        

सांझ केंद्र में मिलने वाली सुविधाएं बताई

संवाद सूत्र, बलाचौर : सांझ केंद्र बलाचौर के इंचार्ज पवन कुमार की ओर से सरकारी मिडिल स्कूल रक्कडां बेट के विद्यार्थियों की सांझ केंद्र की ओर से दी जाने वाली सेवाओं और सांझ केंद्र के काम काज संबंधी जैसे नकल, एफआइआर, पीसीसी, मेलों में स्पीकर संबंधी, गुमशुदगी, जलसा, लाइसेंस संबंधी के बारे में जानकारी दी और पासपोर्ट वेरीफिकेशन के प्रोसेस को सरल बनाने के लिए अलग से पुलिस टीम का गठन किया गया है। जो प्रार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 04:54 PM (IST)
        

मांगे न मानने पर 14 को चक्का जाम की चेतावनी

संवाद सूत्र, बलाचौर : कंडी संघर्ष कमेटी की बैठक कामरेड बूट्टा मोहम्मद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बलाचौर शहर तथा कंडी क्षेत्र के लोगों की मांगों पर विचार विमर्श कर आने वाले समय में संघर्ष को तेज करने का फैसला लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कामरेड करण ¨सह राणा महासचिव कंडी संघर्ष कमेटी पंजाब ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन ने 20 मार्च को मांगे मान ली थी, परन्तु मानी गई मांगों को लागू करने मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 04:50 PM (IST)
        

वार्षिक भंडारा लगाया

संवाद सहयोगी, राहों : दिल्ली गेट स्थित प्राचीन शिव मंदिर में सावन में वार्षिक भंडारा करवाया गया। सुबह दस बजे हवन यज्ञ कर भंडारे की शुरुआत की गई। पंडित सर्वेश कुमार व पंडित कपिल देव ने यजमान कृष्ण लाल पाहवा, कांता रानी पाहवा, मास्टर यशपाल पाहवा, सुषमा बाला, राम लाल कमलजीत, रवि नागपाल, नीतू नागपाल, भरत भूषण, र¨वदर शर्मा, अशोक शर्मा से हवन यज्ञ में आहुतियां डलवाई। इसके उपरांत झंडा चढ़ाने की रस्म अदा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 04:46 PM (IST)
        

69 लाख से बनेगी राहों से गांव हंसरों तक की सड़क

संवाद सहयोगी, राहों : शिअद नेता व नगर कौंसिल राहों के प्रधान हेमंत कुमार रंदेव ने बताया कि राहों बस अड्डा से घक्केवाल तक व नहर की सड़क से जोड़ने के बाद घक्केवाल के बिस्त दोआब नहर के कच्चे रास्ते पर सड़क तैयार की जाएगी। यह सड़क गांव हंसरो तक बनाई जा रही है। पंजाब सरकार की सड़क निर्माण योजना के तहत पंजाब मंडी बोर्ड की ओर से बनने वाली इस 5.18 किलोमीटर सड़क पर 69 लाख रुपये का एस्टीमेट पास हुआ है। बुधवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 04:44 PM (IST)
        

दोआबा कालेज में क्विज मुकाबले करवाए

संवाद सहयोगी, राहों : दोआबा ग्रुप आफ कालेज कैंपस-तीन छोकरां में बुधवार को क्विज मुकाबले करवाए गए। इस संबंध में डायरेक्टर डॉ. राजेश्वर ¨सह ने बताया कि मैनेजमेंट के बी टेक तथा डिप्लोमा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में जनरल नालेज, देश विदेश से संबंधित तथा अन्य कई प्रश्न पूछे गए। सभी विद्यार्थियों ने इस बहुत ही उत्साह से इस प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन कीर्ती ¨सह, रिच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 04:37 PM (IST)
        

सावन महीने में श्री भवानी दुर्गा मंदिर में रोजाना करवाया जा रहा रुद्राभिषेक

संवाद सूत्र, बलाचौर : बलाचौर के भवानी दुर्गा मंदिर में सावन महीने के उपलक्ष्य में रोजाना सुबह छह बजे से लेकर सात बजे तक रुद्राभिषेक किया जा रहा है और रात्रि के समय नौ बजे से लेकर साढ़े नौ बजे तक भागवत कथा का पाठ किया जाता है। यह जानकारी देते हुए जगदीश कपिल प्रधान ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी बड़े धूमधाम से सावन महीने मनाया जा रहा है। रोजाना सुबह अलग-अलग शिव भक्त भोले शंकर का रुद्राभिषेक करते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

आम आदमी पार्टी की महिला ¨वग की बैठक हुई

जागरण संवाददाता, नवांशहर : गांव महालों में आम आदमी पार्टी के महिला ¨वग की बैठक हुई। इस बैठक का नेतृत्व करती हुई परमजीत कौर ने कहा कि टूटी व खस्ता हाल सड़कों को बनाने की मांग करने के लिए 29 जुलाई से कार्य शुरू किया गया था। जिसकी अंतिम तारीख दस अगस्त डिप्टी कमिश्नर अमर प्रताप ¨सह विर्क को दी गई है। यदि इस दिन तक कोई कार्य शुरू न करवाया गया तो महिला ¨वग द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संघर्ष किया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:39 PM (IST)
        

गुडमार्निंग.

सुप्रभात : जितना अगाध आस्था हम ईश्वर के प्रति रखते है, अगर उसकी आधी भी अपने जन्मदाता माता-पिता के प्रति रखे तो दुनिया फिर से सतयुग में बदल जाएंगी। बढ़ते हुए वृद्धाश्रम इस बात की तस्दीक करते है कि लोगों में अपने माता पिता के प्रति स्नेह कम हो गया है, बुढ़ापे में उनकी जिम्मेदारी उठाने से कतराते है, जो कदापि अच्छा नहीं है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

लड़ाई झगड़े का मामला दर्ज

संवाद सूत्र, बंगा : थाना सदर बंगा की पुलिस ने गांव लोधीपुर के कारपेंटर अवतार लाल पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति सहित दो अज्ञात लोगों पर मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस को दिए बयानों में अवतार लाल ने बताया कि बीती 28 जुलाई को उसके गांव के ही पीता पुत्र जरनैल ¨सह अपने साथ दो अज्ञात लोगों सहित आया और उस पर हमला कर घायल कर फरार हो गया। जिसके बाद परिजनों ने उसे उपचार के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

चोरी के लैपटाप बेचने जा रहे दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सीआईए स्टाफ पुलिस ने एक गुप्त सूचना के अधार पर चोरी के लैपटाप बेचने जा रहे दो व्यक्तियों को गढ़शंकर चौक बंगा से गिरफ्तार कर थाना सिटी बंगा में केस दर्ज किया है। पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए एक दिन की रिमांड पर लिया है। सीआईए स्टाफ के एएसआइ जरनैल ¨सह ने एक गुप्त सूचना के अधार पर लगाए नाके के दौरान बंगा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

11 मुखी हनुमान मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र

जागरण संवाददाता, नवांशहर : मंदिर की गाथा नवांशहर के गढ़शंकर रोड पर स्थित श्री 11 मुखी हनुमान मंदिर शहर में इकलौता दक्षमुख हनुमान मंदिर है। हर मंगलवार यहां भक्तों का तांता लगा रहता है। पिछले 14 सालों से इस मंदिर की प्रसिद्धी दूर-दूर तक जानी जाने लगी है। इस मंदिर के मुख्य सेवादार महंत बाबा राम दास नागा जी संस्थापक के आशीर्वाद से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी हो रही हैं। उन्होंने बताया कि 2001 में मंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

फुटपाथ के अभाव में सड़क पर चलना मजबूरी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : अब वक्त आ गया है, आदत, सोच और सामाजिक दशा को को एक नया रूप देने का, जो सालों से हमारी मानसिकता का अंग बन चुकी है, नहीं है कोई बात नहीं चलेगा, वाली बहुत पुरानी गहरी सोच है, इससे निकलने में ही भलाई है। तो ऐसे में दूसरों के साथ खुद को बदलने का भी वक्त है। इसे बदलने के लिए कोशिश भी लंबी ही होगी, क्योंकि ये हमारी आदत में गहरी बैठ गई है। सोचिए जब हम गाड़ी चलाना शुरू करते हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

लड़कियों को हैंड क्राफ्ट की शिक्षा जल्द शुरू की जाएगी : संजीव गोगना

संवाद सहयोगी, राहों : गोगना जठेरे सती माता मंदिर के नजदीक मंगत राम राणा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मंगत राम राणा चेरिटेबल आंख के अस्पताल की इमारत की पहली मंजिल पर सरूप एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी नवांशहर की ओर से चलाए जा रहे मुफ्त ब्यूटी पार्लर ट्रे¨नग सेंटर में शिक्षा प्राप्त कर रही 45 लड़कियों व उनके परिजनों से संयुक्त बैठक की गई। बैठक में ट्रस्ट के चेयरमैन संजीव कुमार गोगना व सरूप एजुकेशन एंड वे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:19 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस समागम के लिए रिहर्सल शुरू, एडीसी ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, नवांशहर : स्वतंत्रता दिवस समारोह जिला स्तर पर पूरे उत्साह और सम्मान के साथ मनाने संबंधी मंगलवार से जेएसएफएच खालसा सीनियर सेकंडरी स्कूल नवांशहर के ग्राउंड में सांस्कृतिक प्रस्तुतीकरण की रिहर्सल शुरू हुई। रिहर्सल में 11 स्कूलों के सैंकड़ों विद्यार्थियों ने भाग लिया और अपने तरफ से आजादी का जश्न मनाने के लिए लिए तैयारी की नमूनों का प्रदर्शन किया। इन तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:59 PM (IST)
        

गुजरात के काठियावाड़ में मंदिर निर्माण की स्थिति बताई

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : कस्बा काठगढ़ में नौकर जोगी दे जूनागढ़ ट्रस्ट की एक बैठक लख¨वदर लक्खा प्रधान व एसएस मान की अगुवाई में मास्टर प्रीतम कुमार के निवास पर हुई। जिसमें पंजाब के सभी बाबा बालकनाथ के प्रेमी भक्तों ने भाग लिया। बैठक में कमेटी सदस्यों ने बाबा जी के जन्म स्थान गुजरात के काठियावाड़ में बाबा जी के चल रहे मंदिर निर्माण के बारे में जानकारी दी तथा मंदिर के बारे मं सुझाव लिए और ट्रस्ट के पास आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:49 PM (IST)
        

टौंसा में मनाया तीज का त्योहार

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : रैनबैक्सी हेल्थ केयर सोसायटी टौंसा द्वारा गांव टौंसा में तीज का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एएनएम जस¨वदर कौर व आशा रानी ने गांव की महिलाओं के साथ इकट्ठे होकर पींग डाली और सभी महिलाओं ने गिद्दा डाला और खूब मनोरंजन किया। इस अवसर पर डॉ. संदीप ने बताया कि हमारा इस त्योहार को मनाने का उद्देश्य एकत्रित महिलाओं को भ्रूण हत्या के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने महिलाओं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:46 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें