Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

बंगा परिषद कर्मियों को मिल सकता है वेतन, नवांशहर करेगा इंतजार

अशोक सिंह भारत राज बटोया नवांशहर बंगा महीने की शुरुआत होते ही हड़ताल पर गए कर्मचारियों के परिजनों खासकर महिला कर्मियों में वेतन को लेकर संशय शुरू हो गया है। भले ही हड़ताली कर्मचारियों के नेता कह रहे हैं कि घबड़ाओं नहीं, वेतन दिलाकर रहेंगे, बावजूद इसके लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। जबसे स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी का नोटिफिकेशन जारी हुआ है कि नो वर्क नो पे का तभी से हड़ताल को लंबा चलन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:47 PM (IST)
        

फसलों के लिए अमृत बनी बारिश

जागरण संवाददाता, नवांशहर : बीते सोमवार को जिले में हुई बारिश जहां शहर वासियों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है वहीं किसानों के लिए राहत लाई है। क्योंकि किसानों को बिजली की कमी के कारण फसल को पानी देने के लिए मंहगे भाव का डीजल खर्च करना पड़ रहा है। धान की फसल इस समय दाने पड़ने लगे हैं, जिसकी वजह से पानी की बहुत जरूरत होती है। इस संबंध में जिला खेतीबाड़ी अधिकारी डॉ. भजन सिंह का कहना है कि सोमवार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:36 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

संवाद सूत्र, मजारी : गांव जैनपुर में मंगलवार को उस समय पूरे गांव में सन्नाटा छा गया जब अचानक लोगों को अमरजीत मान की सड़क हादसे में मौत का पता चला। मृतक अमरजीत के भाई अमरीक सिंह मान ने बताया कि अमरजीत कस्बा मजारी में पिछले कई वषरे से सबमर्सिबल पंप और मोटर रिपेयर का काम करता था। सोमवार सुबह घर से अपनी दुकान मजारी के लिए रोजाना की तरह गया और कई बार दुकान में ज्यादा काम होने की वजह से या फिर किसी की म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

अगली बरस आने वी वंदना कर किया विदा

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर के टीचर कॉलोनी में चल रहे दूसरे सालना श्री गणेश चतुर्थी कार्यक्रम के चलते श्री गणपति क्लब की ओर से मंगलवार को विशाल शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में शहर वासियों ने झूम कर अपनी हाजिरी लगाई। इस दौरान शहर की गलियां होली के रंग से रंगीन हो गईं। शोभायात्रा में शामिल सभी श्रद्धालुओं के लिए रास्ते में लंगर लगाए गए थे। मंगलवार सुबह पंडित हर्षवर्धन की ओर से पूजा अर्चना क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

अधूरी सड़क पर कैसे दौड़ेगा सीएम का काफिला..?

नोट- महोदय जी, इसे आज लगवा दे। इसकी दूसरी किस्त 7 बजे मिलेगी। फोटो- 14, 15 व 16 फ्लैग - नौ सितंबर को 15 करोड़ की लागत से बने अस्पताल का मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ - क्या अधूरी सड़क पर चलकर अस्पताल पहुंचेंगे बादल - मेन सड़क से करीब 294 मीटर लंबी सड़क का होना है निर्माण - सोमवार को हुई बारिश ने विभाग की उम्मीदों पर फेरा पानी सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर गांव बरनाला कलां में करीब 15 करोड़ की लागत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

गड्ढों में सड़क तलाशना हुआ मुश्किल

संवाद सूत्र, पोजेवाल : क्षेत्र में हुई बारिश के साथ किसानों के चेहरों पर तो रौनक देखने को मिली है, परन्तु राहगीरों के लिए मुसीबत का कारण बनी बारिश। बलाचौर क्षेत्र में पिछले तीन दिन से हो रही बूंदाबांदी के चलते क्षेत्र की लिंक सड़कों की खस्ता हाल के चलते पड़े गहरे गड्ढों में बारिश का गंदा पानी भर जाने से राहगीरों के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव पोजेवाल से टोरेवाल, रौड़ी को जाने वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:21 PM (IST)
        

मेडिकल कैंप का आयोजन कल

संवाद सूत्र, पोजेवाल : गुरु नानक मिशन चेरिटेबल अस्पताल कुक्कड़मजारा में चार सितंबर को सुबह दस बजे से तीन बजे तक आंखों की बीमारियों का मुफ्त जांच कैंप लगाया जाएगा। गढ़शंकर से श्री आनंदपुर साहिब को जाने वाले मुख्य मार्ग पर गांव चांदपुर रुड़की मोड़ पर चल रहे अस्पताल में माहिर डॉ. गुरविंदर कौर, जनरल सर्जरी आपरेशन के माहिर डॉ. दिलीप कुमार, डॉ. हरबंस कौर, महिलाओं की बीमारियों के माहिर डॉ. मरीजों का मुफ्त च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:13 PM (IST)
        

रंगोली मुकाबले मं झेलम हाउस में मिला पहला ईनाम

संवाद सहयोगी, राहों : किरपाल सागर अकादमी में देश की भक्ति भावना से लवरेज सरहंद के सैनिकों को समर्पित कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रिंसिपल मधु एरी, हैड मिस्ट्रेस मिसेज रीन चौहान की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम में संस्था के प्रधान बीजी सुरिंदर कौर व चेयरमैन डॉ. कर्मजीत सिंह ने मुख्य मेहमान के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में सैनिकों को समर्पित रावी, झेलम, चिनाब तथा सतलुज हाउस बनाए गए। पांच राउंड म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

कुवैत में हालात सुधरे, पंजाबी युवक रविवार से काम पर

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर कुवैत के शहर सलीबियां में बीते 27 अगस्त को काम से घर को बस से लौट रहे पंजाबी युवकों व मिस्रवासी युवकों के बीच सीट को लेकर विवाद हुआ। इस मामले में दो मिस्री युवकों की मौत हो गई थी और दोनों ही पक्षों के काफी लोग घायल हो गए थे। कुवैत पुलिस ने 25 पंजाबी युवकों को हिरासत में लिया था। इनमें से जिन युवकों के चेहरे सीसीटीवी की वीडियो फुटेज में नजर नहीं आए थे, उन लोगों को रिहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:06 AM (IST)
        

अंधेरे में लुट जाने से डरता है नवांशहर

जागरण संवाददाता, नवांशहर दिन पता नहीं कैसे कटता है, लेकिन रात के अंधेरे में नवांशहर के लोग सहमे-सहमे से रहते हैं। डर है कि न जाने कब कौन लुट जाए। जहां तक कारण की बात है, शहर के मुख्य मार्गो व बाजारों में आधे से ज्यादा स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। नवांशहर के चंडीगढ़ चौक, राहों रोड, बंगा रोड, गढ़शंकर रोड, मेन बाजार आदि जगहों पर यह स्ट्रीट लाइटें खराब होना प्रमुख समस्या है। चंडीगढ़ रोड का आलम तो यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

मोबाइलों का बैग छीनने वाले दो लोगों में से एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नवांशहर बंगा में मुकंदपुर रोड पर 13 अगस्त को पाहवा कलेक्शन मोबाइल शॉप के मालिक अशोक कुमार से मोबाइलों का बैग छीनने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी से छीने गए 10 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। एएसआइ सतनाम सिंह के अनुसार 17 अगस्त को बंगा में मुकंदपुर रोड पर मोबाइल शॉप के मालिक अशोक कुमार ने शिकायत दी कि 13 अगस्त को जब वह दुकान बंद करके घर को जा रहा था तो एक व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

क्या सिर्फ पैसे वसूली था फूड सेफ्टी एक्ट का मकसद?

योगेश मल्होत्रा, बलाचौर शहर में फूड सेफ्टी एक्ट को लागू करना सेहत विभाग के लिए टेढ़ी खीर बनी हुई है। लोगों से सिर्फ पैसे जमा करवाना फूड सेफ्टी एक्ट का सरकार का मकसद नहीं था, लेकिन संबंधित लोग कुछ समझते ही नहीं। इसी के चलते बीमारियों की बिक्री खुलेआम हो रही है। बेलगाम भी हो रही है। शहर में पिछले कुछ समय से खाने पीने की कई दुकानें खुली, लेकिन सफाई व्यवस्था रामभरोसे है। जहां खाने-पीने की चीजें बनत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:32 AM (IST)
        

14 साल बाद जिगर का टुकड़ा देखा भी तो आखिरी बार

संवाद सूत्र, मजारी इटली गए बलजिंदर सिंह का शव शुक्रवार को उसके गांव ऐमां में पहुंचते ही गांव सन्नाटा छा गया। विदेश गए बलजिंदर व उसके परिजनों ने 14 साल से एक-दूसरे की सूरत नहीं देखी थी। अब वनवास के बाद सामना हुआ तो सिर्फ अंतिम विदाई देने के लिए। इटली में सड़क दुर्घटना में मारे गए बलजिंदर सिंह के मामा सुरजीत सिंह कंग ने बताया कि बलजिंदर इटली में डेयरी फार्मिग करता था। नौ जून को कहीं बाहर किसी काम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:32 AM (IST)
        

फगवाड़ा के पांच लोगों का शरीरदान का फैसला

संवाद सूत्र, नवांशहर दोआबा सेवा समिति (नवांशहर) की मरणोपरांत शरीरदान के लिए मुहिम का जिले के साथ-साथ पूरे पंजाब में सकारात्मक असर दिखने को मिल रहा है। संस्था के इसी प्रयास से प्रभावित हो फगवाड़ा के गांव चाचोकी निवासी पांच व्यक्ति चमन लाल, मनीषा पाल पुत्री चमन लाल, मीना रानी पुत्रवधु चमन लाल के अलावा सुच्चा सिंह खालसा व हैप्पी ने मरणोपरांत शरीरदान का फैसला किया है। इन्हें संस्था की ओर से फगवाड़ा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:32 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री 9 को करेगे अस्पताल का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, नवांशहर : चंडीगढ़ रोड के समीप बनकर तैयार हो चुके सिविल अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल नौ सितंबर को करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सिविल प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है। मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा की ओर से अस्पताल का दौरा किया गया तथा वहां पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। डीसी मित्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम शाम चार ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:20 PM (IST)
        

युवक पर हमला करने के आरोप में पांच नामजद

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पुलिस थाना सदर बंगा ने दिन दिहाड़े रास्ते में रोक कर हमला करके एक युवक को घायल करने वाले पांच युवकों पर मारपीट के आरोप में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल बंगा में उपचार अधीन गांव सुरापुर निवासी जगजीत सिंह ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि वह अपने काम के लिए गांव खमाचो के नजदीक बीती 23 अगस्त को मोटरसाइकिल पर सवार हो जा रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

ग्रामीण मजदूर यूनियन ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, नवांशहर : ग्रामीण मजदूर यूनियन की ओर से मजदूरों की मांगों को लेकर एसडीएम दफ्तर में अनिश्चितकालीन जिला स्तरीय धरना शुरू किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए कामरेड कुलविंदर वड़ैच ने बताया कि यह धरना संगरूर में दलितों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को ये लोग काली आजादी के रूप में मनाने जा रहे थे, तो सरकार के नुमाइंदों ने भरोसा दिलाया कि अभी उप-चुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

कृपाल सागर अस्पताल में मेडिकल शिविर दो को

संवाद सहयोगी, राहों : कृपाल सागर में कार्यरत कृपाल सागर अस्पताल में दो सितंबर को फ्री मेडिकल व सर्जरी शिविर का आयोजन किया जाएगा। अस्पताल के प्रबंधक डॉ. एमके अग्रवाल ने बताया कि शिविर में हाई ब्लड प्रेशर की बीमारियों, किडनी, शूगर, दिल की बीमारी, आंखों का चेकअप व जनरल बीमारियों का इलाज किया जाएगा। इसके अलावा शिविर में मरीजों को ईसीजी, शुगर टेस्ट आदि की सुविधा दी जाएगी। शिविर के दौरान एक्स-रे की फीस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

मेले में नहाते समय दो बच्चे डूबे, एक की मौत

संवाद सूत्र, बंगा : राजा साहिब मजारा के मेले में सरोवर में नहाते समय दो बच्चे डूबे, जिनमें एक बच्चे को बचा लिया गया, जबकि दूसरे की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गांव मजारा में चल रहे राजा साहिब के मेले में गत रविवार को सरोवर में नहा रहे श्रद्धालुओं में शामिल एक बच्चा व एक युवक, अचानक सरोवर की सीढि़यों से आगे खिसकते हुए गहरे पानी में पहुंचने से डूब गए। जिन्हे मौके पर मौजूद लोगों ने पानी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

शम्मी के सिर सजा पटके की कुश्ती का ताज

संवाद सूत्र, मजारी : गुग्गा जाहिर पीर प्रबंधक कमेटी और समूह नगर निवासियों द्वारा गांव साहिबा में गांव की सुख शांति और पशुओं की तंदरुस्ती के लिए छिंज मेला करवाया गया। गुग्गा जाहिर पीर प्रबंधक कमेटी के सदस्यों की ओर से सुबह झंडा चढ़ाने की रस्म अदा की गई। इसके उपरांत लंगर का आयोजन किया गया। देर शाम नगर पंचायत और क्षेत्र वासियों द्वारा छिंज मेला शुरू करवाया गया। इस छिंज मेले में कई नामवर अखाड़ों से आए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें