Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

गीत व कतिवाओं से किया नशे पर कटाक्ष

जेएनएन, होशियारपुर रयात बाहरा एजुकेशन सिटी में एक नशा विरोधी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें दिलबाग सिंह एसपी (एच) ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि नशों को रोकने के लिए नौजवानों को पहल करनी चाहिए है। इस अवसर पर डॉ. लखबीर सिंह ने बड़े ही आसान तरीके से विद्यार्थियों को नशों पर नकेल डालने के लिए जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने नशे को रोकने संबंधी गीत, कवित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:01 PM (IST)
        

35 साल से कोठी रोड पर जलभराव की समस्या

मोहम्मद शाहिद, नवांशहर शहर के कोठी रोड बाजार निवासी 35 साल से बरसात के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। जैसे ही जून-जुलाई की बरसात का महीना आने को होता है, कोठी रोडवासियों की रात की नींद, दिन का सुकून गायब हो जाता है। बरसाती पानी से बचने को कोठी रोड के दुकानदारों व वहां रहने वाले लोगों ने अपनी दुकानों-मकानों की कुर्सी ऊंची कर ली। जो ऐसा नहीं कर सके, उनके लिए आए साल पानी सपने में भी भूत की तरह नजर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

दोआबा आर्य स्कूल में पौधरोपण किया

जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर के राहों स्थित दोआबा आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की ओर से पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर मुख्य मेहमान पतंजलि योग पीठ के कॉपोरेटिव सदस्य हरदेव सिंह काहमा विशेष तौर पर शामिल हुए। काहमा ने विद्यार्थियों को कहा कि वातावरण में फैल रहे प्रदूषण को रोकने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को साल में एक पौधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

कांवड़ियों के स्वागत में बिछाई पलकें

संवाद सहयोगी, काठगढ़ गांव बनां में स्थित आश्रम महाराज गंगानंद जी भूरीवाले व कुटिया महाराज भूरीवालों के स्थान पर शिव कावड़ियों का शानदार स्वागत किया गया। सुबह जैसे ही 150 कावड़ियों का जत्था महाराज गंगानंद जी महाराज के आश्रम में पहुंचा तो बम-बम भोले के जयघोष से पूरा माहौल शिवमय हो गया। वहां पर कावड़ियों को फलाहार व दूध दिया गया। कुछ देर आराम करने के बाद यह जत्था महाराज भूरीवालों की कुटिया के लिए रवान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

होशियारपुर में सरगर्म रहा है फरार किरायेदार

जागरण संवाददाता, नवांशहर सलोह रोड स्थित एक मकान में किरायेदारों द्वारा मकान मालिक से साथ मारपीट व लूट करने के बाद फरार आरोपी का पता मिलने पर भी पुलिस को कामयाबी हाथ नहीं लगी। पुलिस को मिले सुराग से पता चला कि आरोपी होशियारपुर जिले से ही ताल्लुक रखता है। उसे पिता ने गलत संगत में पड़ जाने कारण घर से बेदखल कर कर रखा है। गौर हो कि सलोह रोड पर हरिंदर कौर के साथ उसके किरायेदारों ने मारपीट कर उसे कुर्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बंगा को मिली जिले की पहली फॉगिंग मशीन

संवाद सूत्र, बंगा डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा की ओर से नगर कौंसिल बंगा द्वारा खरीदी गई 5.44 लाख रुपये की लागत वाली जिले की पहली फागिंग मशीन को एसडीएम दफ्तर में हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण किया। डीसी ने अधिकारियों व लोगों को बधाई देते हुए कहा कि जिले में पहली फागिंग मशीन आ जाने से जिले की बड़ी मांग पूरी हो गई है। कोई भी नगर कौंसिल, पंचायत इस मशीन को एक हजार रुपये किराए पर फागिंग के लिए नगर कौंसिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

गांव टौंसा में मनाया तीज का त्योहार

संवाद सहयोगी, काठगढ़ गांव बनां में रैनबैक्सी हेल्थ केयर सोसायटी की टीम ने तीज का त्योहार मनाया। इसके तहत गांव की महिलाओं ने इकट्ठे होकर पींग चढ़ाई और गिद्दा डाला। इस अवसर पर रैनबैक्सी हेल्थ केयर सोसायटी से आई एएनएम जसविंदर कौर व आशा रानी ने महिलाओं को बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य महिलाओं को इसी बहाने इकट्ठा करके उन्हें हेल्थ संबंधी जागरूक करना है। उन्होंने महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर, बच्चेदानी के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

जल निकासी न होने से मंगूपुरवासी परेशान

संवाद सूत्र, पोजेवाल गांव मंगूपुर में गंदे पानी की निकासी न होने से बरसात के दिनों में लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। इस समस्या संबंधी शंकर दास, महिंदर पाल, दर्शन लाल नंबरदार, जसवंत सिंह, बलवीर, चमन लाल, कमलेश रानी, कमलजीत, पवन कुमार, सरोज आदि ने कहा कि बारिश पड़ने के बाद जंगल से बारिश का पानी गांव को आने से रास्ते में पानी जमा हो जाता है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रॉपर्टी नुकसान रोकथाम बिल रद करने की मांग

जागरण संवाददाता, नवांशहर पंजाब सरकार द्वारा बीते दिनों पास किए गए सरकारी व निजी प्रॉपर्टी नुकसान रोकथाम बिल 2014 को रद्द करवाने की मांग को लेकर तमाम वाम दलों ने मुख्यमंत्री पंजाब के के नाम एडीसी अमरजीत पाल को मंगलवार को एक मांग पत्र सौंपा है। इस संबंध में वाम दल नेता जसवीर दीप ने कहा कि सरकार ने इस बिल को पास कर लोगों को आजाद भारत में भी अंग्रेजों की याद दिला दी। दीप ने कहा कि सरकार ने पहले भी वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मुकंदपुर में खुला हीरो मोटरसाइकिल का शोरूम

संवाद सूत्र, नवांशहर कस्बा मुकंदपुर में मंगलवार सुबह दस बजे हीरो मोटरसाइकिल के शोरूम का उद्घाटन हीरो कंपनी ने आरके नाम से शोरूम मुकंदपुर बस स्टैंड के पास खोला। शोरूम का उद्घाटन करने से पहले गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ किया गया, पाठ के बाद शोरूम के मालिक विजय कुमार और राज कुमार ने अपने बुजुर्गो द्वारा शोरूम का उद्घाटन करवा शुभारंभ किया गया। शोरूम के खुलते ही पहले ग्राहक बुध राम ने बातचीत करते हुए बताय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

ट्रेनिंग कैंप लगा आशा वर्करों को दी जानकारी

संवाद सहयोगी, राहों सिविल सर्जन डॉ. धर्मपाल के दिशा निर्देशों व सीनियर मेडिकल अफसर पीएचसी मुजफ्फरपुर डा. सतपाल बालू की अगुवाई में आशा वर्करों का ट्रेनिंग कैंप लगाया गया। जिसमें आशा वर्करों को जिले में चल रहे जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा संबंधी विशेष जानकारी दी गई। आशा वर्करों को संबोधित करते हुए पीएचसी मुजफ्फरपुर के सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. सतपाल बालू ने कहा कि 24 जुलाई तक चलने वाले पखवाड़ा में सभी वर्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

इंटरनेशनल इंग्लिश प्रतियोगिता में अर्शदीप सिंह ने किया टॉप

संवाद सहयोगी, राहों किरपाल सागर एकेडमी के विद्यार्थियों ने पिछले तीन साल से साइंस एलपी फाउंडेशन के विभिन्न मुकाबलों में बढि़या प्रदर्शन किया है। साल 2014 के इंटरनेशनल इंग्लिश मुकाबलों में एकेडमी के विद्यार्थियों ने पंजाब व चंडीगढ़ जोन में अपना नाम रोशन किया है। स्कूल प्रिंसिपल मधु ऐरी व स्कूल हेडमिस्ट्रेस रीना चौहान ने बताया कि इंग्लिश मुकाबलों में फाउंडेशन के इंटरनेशनल इंग्लिश मुकाबलों में 12वी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

शीतला माता मंदिर में प्रबंधकों ने सबमर्सिबल पंप लगवाया

संवाद सहयोगी, काठगढ़ कस्बे के ऐतिहासिक शीतला माता मंदिर में प्रबंधकों द्वारा पीने के पानी की व्यवस्था को देखते हुए सबमर्सिबल पंप लगवाया। मंदिर के मुख्य प्रबंधक बीबी कौशल्या देवी की देखरेख में भूमि पूजन करके ख्वाजा पीर जी की अराधना की गई। पंडित सुभाष चंद्र शर्मा ने पूरे विधि विधान के साथ इस काम का श्री गणेश करवाया। इसके लिए राजेश कुमार लाडी ने अपने पिता स्व. लाला रोशन लाल की याद में 21 हजार रुप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

मलेरिया व डेंगू के खिलाफ किया जागरूक

जागरण न्यूज नेटवर्क, उड़ापड़ सिविल सर्जन डॉ. धर्मपाल की हिदायतों व एसएमओ मुकंदपुर डॉ. जसविंदर कौर पुरेवाल की अगुवाई में उड़ापड़ के आंगनबाड़ी सेंटर में मलेरिया व डेंगू के खिलाफ जागरूकता दिवस मनाया गया। इस मौके पर हेल्थ इंस्पेक्टर डॉ. बलवंत राम ने गांववासियों को बताया कि बरसात के मौसम में अपने घरों के आसपास पानी को खड़ा नहीं होने देना चाहिए, टूटे पुराने बर्तनों, पुराने टायरों में बरसात का पानी जमा न हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

ट्रेजरी के बाहर बजट की कॉपियां जलाई

संवाद सहयोगी, नवांशहर पंजाब एवं यूटी कर्मचारी संघर्ष कमेटी की ओर से मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर खजाना दफ्तर के आगे रोष प्रकट किया गया। कर्मचारियों की ओर से इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई और सरकार द्वारा पेश किए बजट की कापियां जलाकर रोष प्रकट किया। इस दौरान बलवीर कुमार व कुलदीप सिंह दौड़का ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से पिछले लंबे समय से उनकी जायज मांगों को नजरअंदाज किया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

लोग किरायेदार व नौकरों की जानकारी दें: राजकुमार

जागरण संवाददाता, नवांशहर पुलिस थाना सिटी द्वारा मकान मालिकों को नौकर व किराएदार रखने से पहले पुलिस को सूचना देने के लिए एक अभियान शुरू किया है। गौर हो कि यह अभियान पुलिस ने बीते दिनों सलोह रोड पर एक किरायेदार द्वारा महिला को मार-पीटकर कुर्सी से बांधघर में लूट ककर फरार हो जाने के बाद संज्ञान लेकर शुरू किया है। इस संबंध में थाना सिटी के प्रभारी राज कुमार ने बताया कि लोग अपने घर में किसी भी व्यक्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बलाचौर का शिव मंदिर विवाद एडीसी के दरबार में

संवाद सहयोगी, नवांशहर बलाचौर के प्राचीन शिव मंदिर ब्राह्मण बीढि़या मंदिर सेवा कमेटी व महंत भुवनेश्वरी के बीच मंदिर की जमीन को लेकर चल रहे विवाद को लेकर मंगलवार को कमेटी के सदस्यों की ओर से एडीसी व डीसएपी के साथ मुलाकात की गई। एडीसी से मिलने गए नंद किशोर महंत भुवनेश्वरी द्वारा मंदिर की प्रॉपर्टी को हड़पने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वरी उड़ीसा का रहने वाला है व कुछ समय पहले ही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

भ्रूणहत्या के खिलाफ मंदिर में सेमिनार

जागरण संवाददाता, नवांशहर दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने राहों रोड पर स्थित गोमतीनाथ मंदिर में संतुलन नामक सेमिनार का आयोजन किया। इसमें लोगों को भ्रूणहत्या के खिलाफ जागरूक स्वामी मंगल सिंह और स्वामी विनयानंद जी ने कहा कि आज जनगणना के दौरान भी लिंगानुपात का संतुलन सुधारने का नाम ही नहीं ले रहा। हिंसक कृत के कारण तेजी से गिर रहे लिंगानुपात से उत्पन्न नैतिक मूल्यों में विघटन अनेक समस्याएं जन्म ले रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

एमपीए ने एसएसपी को सौंपा मांगपत्र

नवांशहर: मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन ने अन्य संगठनों को लेकर मंगलवार को एसएसपी सनमीत कौर को मांग पत्र सौंपा। मांगपत्र में एसएसपी से गांव लंगड़ोआ में हुए हत्या मामले की गुत्थी अभी तक न सुलझाए जाने की हो रही देरी पर रोष जताया है। साथ ही मांग की हत्या कांड को सुलझा का आरोपी गिरफ्तार किए जाए। अन्यथा एसोसिएशन संघर्ष का रास्ता अपनाएगी। इस दौरान एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमेश कुमार बाली ने कहा कि ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

डीसी ने लोगों से पेड़ लगाने की अपील की

संवाद सूत्र, बंगा डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने मार्केट कमेटी के दफ्तर में हर व्यक्ति को पौधारोपण कर वन महोत्सव मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जुलाई महीने में पौधे लगाकर शुरू की गई मेरा रूख दिवस मुहिम को आगे ले जाते हुए स्वैच्छिक पौधे लगाए जाने चाहिए। कुदरत व वातावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी का फर्ज कर एक कदम और आगे ले जाना चाहिए। डीसी ने कहा बरसात के मौसम में लगाए पौधे के बढ़ने व फूलने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें