Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

शहररियों की सुविधा, पावरकॉम को दुविधा

योगेश मल्होत्रा, बलाचौर शहर के लोग जितने सुविधाभोगी होते जा रहे हैं, उतनी दुविधा में आ रहा है पावरकॉम। अपने घर या प्रतिष्ठान का माहौल ठंडा रखने के चाहवान लोग बिजली निगम को अपने बढ़े लोड की जानकारी नहीं देते। यही है पावरकॉम को गुस्सा चढ़ने का असल कारण। शहर में एसी की बिक्री लगभग तीन गुणा बढ़ चुकी है, लेकिन उतनी संख्या में लोड बढ़ाने की शिकायत नहीं बढ़ी। एक अनुमान के मुताबिक शहर के करीब एक तिहाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पुलिस की मौजूदगी में अवैध वसूली

जागरण संवाददाता, नवांशहर : लोग रुपए इकंट्ठा करने के लिए रोज कोई न कोई नया तरीका अपना लेते हैं। ऐसा ही एक तरीका जिला शहीद भगत सिंह नगर में भी देखने को मिल रहा है, जिसमें पुलिस के साथ एक निजी कंपनी के कर्मचारी भी खड़े रहते हैं। नाके दौरान हर आने जाने वाले वाहन चालकों को रेडियम स्टिकर थमा कर रुपए इकट्ठा किया जा रहा है, जिसे लेकर लोगों में पुलिस प्रशासन खिलाफ गुस्सा पाया जा रहा है। गौर हो कि सोमवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:17 PM (IST)
        

बैठक बेनतीजा, डीसी के घेराव का अल्टीमेटम

अशोक सिंह भारत, नवांशहर शहर में जगह-जगह लगे हुए कूड़े के ढेरों के निस्तारण की समस्या अभी तक बरकरार है। मंगलवार को एडीसी अमरजीत पाल और हड़ताली कर्मचारियों के बीच हुई बैठक भी बेनतीजा रहा। नेताओं ने कहा मामला स्टेट यूनिट का है, वो जैसा कहेंगे, वैसा ही करेंगे। इसे लेकर डीसी अनिंदिता मित्रा ने निदेशक स्थानीय निकाय प्रयाग भारती को पत्र लिखा है। स्टेट एक्जीक्यूटिव बॉडी के मेंबर संजीव भारद्वाज ने कहा कि स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

19 वर्ष के बाद मिला जिले को मिला वन अधिकारी

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर नवांशहर को जिले बने तकरीबन 19 वर्ष बीत चुके हैं। इतने वर्षो से जिले में वन अधिकारी की नियुक्ति नहीं हो पाई थी। 19 वर्ष बाद बाद जिले को वन अधिकारी नसीब हुआ है। वन अधिकारी को ड्यूटी के लिए कोई उचित स्थान नहीं होने कारण उन्हें गढ़शंकर वन रेज के कार्यालय में ही बैठना पड़ रहा है। गौर हो कि नवंबर 1995 में जिला जालंधर की तहसील नवांशहर को जिले का दर्जा दे दिया गया था, जिसमें हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

बलाचौर वासियों को जल्द मिलेगा पार्क का तोहफा

संवाद सूत्र, बलाचौर : शहर के लोगों की ओर से बच्चों के लिए पार्क बनाने की मांग को जल्द ही पूरा करने की उम्मीद जगी है। शहर को जल्द ही पार्क मिल जाएगा। पिछले कई वर्षो से शहर वासियों द्वारा बच्चों के लिए पार्क बनाने की मांग उठ रही थी, जिसके तहत बलाचौर नगर कौंसिल द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर पार्क बनाने की योजना शुरू की गई है। दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कौंसिल प्रधान राणा रणदीप कौशल ने कहा कि श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

तबादला नीति के विरोध में कौंसिल कर्मियों की हड़ताल जारी

संवाद सूत्र, बलाचौर : नगर कौंसिल बलाचौर के कर्मचारियों द्वारा तबादला नीति के खिलाफ बीते चार अगस्त से चल रही हड़ताल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। हड़ताल होने के कारण लोगों को नगर कौंसिल कार्यालय में काम करवाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नगर कौंसिल कर्मचारी यूनियन के प्रधान विजय ने कहा कि सरकार द्वारा जो तबादले की नीति अपनाई गई है वह कर्मचारी किसी भी हाल में नहीं मानेंगे। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

नाके के दौरान मिट्टी से भरे दो टिप्पर काबू

संवाद सूत्र, बलाचौर : माननीय हाईकोर्ट द्वारा माइनिंग पर लगाई गई पाबंदी के तहत बलाचौर पुलिस द्वारा मंगलवार को शहर के मैन चौक पर नाका लगाकर मिट्टी से भरे दो टिप्पर पकड़े गए तथा थाने में बंद कर दिए। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएचओ पलविंदर सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से मिट्टी से भरे कई टिप्पर बलाचौर से गुजर रहे थे। मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे उन्होंने दो टिप्परों को चेकिंग के लिए रोका। कागज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

खली मलकपुर के सिर चढ़ा पटके की कुश्ती का ताज

संवाद सूत्र, मजारी : गांव सहूंगड़ा में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गुग्गा जाहिर पीर कमेटी और समूह नगर निवासियों के सहयोग से गांव की सुख शांति के लिए छिंज मेला करवाया गया। इस छिंज मेले की शुरुआत सुबह गुग्गा जाहिर पीर माड़ी के स्थान पर झंडा चढ़ाने की रस्म अदा करके की गई और उपरांत शाम के समय कुश्ती मुकाबला करवाया गया। मुकाबले में क्षेत्र भर से नामवर पहलवानों ने पहुंचकर इस छिंज मेले की शान को बढ़ाया व कुश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:51 PM (IST)
        

जतिंदर पथरेडी ने जीती पटके की कुश्ती

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : गांव रैलमाजरा में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गुग्गा नवमी के दिन छिंज मेला बड़ी धूमधाम से करवाया गया। मेले में 70 के करीब पहलवानों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। छिंज मेला का आयोजन रैलमाजरा की तीनों पंचायतों ने मिलकर करवाया। मेले में पटके की कुश्ती जतिंदर पथरेडी व सोनू कैथल के बीच हुई, जिसमें जतिंदर पथरेडी को विजेता घोषित किया गया। इस अवसर पर बलविंदर सिंह, पवन कुमार, शमशेर श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:39 PM (IST)
        

राजेश गौतम श्रीराम सत्संग कमेटी के चेयरमैन नियुक्त

संवाद सूत्र, नवांशहर : संत छोटे मुरारी बाबू जी द्वारा स्थापित श्रीराम सत्संग समिति नवांशहर की बैठक अध्यक्ष रमाकांत खन्ना की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर खन्ना ने बताया कि समिति की ओर से महीनावार सत्संग सितंबर महीने से शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर सर्वसम्मति से राजेश गौतम को समिति का नया चेयरमैन चुना गया, जबकि अश्वनी बस्सी को मुख्य सलाहकार, शिव कुमार शर्मा को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। नए नियुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:29 PM (IST)
        

भगवान श्रीकृष्ण की महिमा का गुणगान किया

संवाद सूत्र, पोजेवाल : जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर गांव वासियों व यूथ क्लब गांव पोजेवाल के सहयोग से श्री राधा कृष्ण मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में धार्मिक कार्यक्रम करवाया गया। इस अवसर पर सोनू मंगूपुरिया एंड पार्टी ने भक्तों को श्रीकृष्ण के भजनों से निहाल किया। इस अवसर पर भक्तों के लिए लंगर लगाया गया। इस अवसर पर सरपंच धर्म चंद, प्रेम चेची, राजिंदर कटारिया, जोगिंदरपाल मैहर, रविंदर नीटू, त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:21 PM (IST)
        

शोभायात्रा में सहयोग के लिए शहरवासियों का किया धन्यवाद

संवाद सूत्र, नवांशहर : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व को धूमधाम से मनाने व शोभायात्रा में सहयोग देने वाले सभी शहरवासियों का धन्यवाद करने के लिए धार्मिक उत्सव कमेटी के प्रधान एडवोकेट जेके दत्ता की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। बैठक में शोभायात्रा व जन्माष्टमी का पर्व मनाने में सहयोग करने वाले शहरवासियों का धन्यवाद किया गया। धार्मिक उत्सव कमेटी के महासचिव कृष्ण कुमार सरीन व जेके दत्ता ने बताया कि 16 अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:17 PM (IST)
        

हेरोइन सहित एक काबू

संवाद सूत्र, पोजेवाल : थाना पोजेवाल के प्रभारी बलविंदर सिंह की अगुवाई में एएसआइ फूल राय व पुलिस पार्टी कूलपुर से सड़ोया को जाने वाली लिंक सड़क पर गश्त लगा रहे थे। इस दौरान कूलपुर बस स्टैंड में बैठे एक युवक को पुलिस ने शक के आधार पर तलाशी ली तो उसके पास से तीन ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपी की पहचान बलविंदर सिंह उर्फ शम्मी वासी देनोवाल खुर्द थाना गढ़शंकर के रूप में हुई है। पुलिस ने मौके पर ही युवक को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:15 PM (IST)
        

बच्चों को कानूनी सेवाओं की दी जानकारी

संवाद सूत्र, नवांशहर : पंजाब कानूनी सेवाएं अथॉरिटी के दिशा निर्देशों के तहत गांव अलाचौर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी शहीद भगत सिंह नगर की ओर से कानूनी साक्षरता सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अथॉरिटी के जिला सचिव कम सिविल जज सीनियर डिवीजन शिखा गोयल मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुई। उन्होंने स्कूल परिसर में एक पौधा भी लगाया। संबोधित करती हुई उन्होंने बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:06 PM (IST)
        

किसी भी वक्त कट सकते हैं दोआबा-मालवा

रोहित कुमार जैन, राहों दोआबा-मालवा को जोड़ने व पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर से दिल्ली का शॉर्टकट मार्ग पर पड़ने वाले एकमात्र राहों-माछीवाड़ा सतलुज पुल जोकि किसी भी समय लोगों के लिए जी का जंजाल बन सकता है। रोजाना इस पुल से हजारों की संख्या में रेत से भरे 20 टायरों वाले ट्राले, ओवरलोडेड ट्रक, सरकारी व प्राइवेट लांग रूट की बसें, टेंपो, कारें व अनगिनत दोपहिया वाहन चालकों के लिए खतरा बन सकता है। गौर हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

किसान राजपाल गांधी को स्टेट अवार्ड

सनप्रीत मांगट, नवांशहर जिला शहीद भगत सिंह नगर के कंडी क्षेत्र में कस्बा पोजेवाल के नजदीक प्रदेश में पहली टीसू कल्चर लैब लगा स्टीविया की खेती को प्रोत्साहित करने वाले एडवोकेट राजपाल गांधी को पटियाला में आजादी दिवस पर हुए राज्य स्तरीय समागम में सम्मानित किया गया। गौर हो कि एडवोकेट राजपाल सिंह गांधी ने वर्ष 2005-06 में कस्बा पोजेवाल के नजदीक छह एकड़ रकबे में स्टीविया की खेती शुरू की थी। गेहूं व धान क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

दुबई में दिल के दौरे से मरे जसबीर का अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी, राहों प्रजापत बिरादरी के प्रदेश प्रधान सुरिंदर सिंह प्रजापत के भतीजे जसबीर सिंह की कुछ दिन पहले दुबई में मौत हो गई थी। शुक्रवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 42 वर्षीय जसबीर सिंह के शव को नवांशहर रोड पर सूरजकुंड के पास स्थित श्मशानघाट में 14 वर्षीय बेटे रोहित कुमार ने मुखाग्नि दी। इस दौरान कांग्रेसी नेता कुलबीर खद्दर, हरजीत सिंह सैनी, पूर्व पार्षद गुरमेल सिंह, राजिंदर कुमार अब्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

छह माह से अटका है म्यूजियम का निर्माण

अशोक सिंह भारत, नवांशहर जिले के गांव खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह स्मारकस्थल में ही उनको समर्पित व‌र्ल्ड क्लास के बन रहे म्यूजियम का काम बीते छह महीने से बंद पड़ा है। संबंधित को इसके पीछे लोकल राजनीति और सरकारी साजिश नजर आ रही। कुछ ने कहा कि पंजाब सरकार ने इसका पैसा किसी और मद में खर्च कर डाला है। अब फंड रिव्यू कमेटी की आड़ में पर्दा डाल रही है। इस प्रोजेक्ट का निमार्ण कार्य कर रही मार्कफेड के तकनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

होमगार्ड कमांडेंट ने किया बलाचौर में दौरा

संवाद सूत्र, बलाचौर होमगार्ड के होशियारपुर कमांडेंट शेर चंद ने वीरवार को बलाचौर के रेस्ट हाउस में गढ़शंकर, बलाचौर तथा पोजेवाल के होमगा‌र्ड्स के साथ विशेष बैठक की। वह विशेष तौर पर बलाचौर व आसपास के होमगार्ड्स को पेश आ रही परेशानियों को जानने के लिए आए थे। बाद में प्रेसवार्ता में कमांडेंट शेर चंद ने बताया कि होमगार्ड का सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में अहम रोल है। उन्होंने कहा कि होमगा‌र्ड्स को पक्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

नवांगरां में जन्माष्टमी मेला 18 को

संवाद सूत्र, पोजेवाल गांव नवांगरां में जन्माष्टमी का सालाना मेला 18 अगस्त सोमवार को मनाया जा रहा है। इस संबंध में मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सरपंच सुरजीत भाटिया ने बताया कि पिछले दिन कमेटी की बैठक में यह फैसला किया गया था। इसके अनुसार जन्माष्टमी के अवसर पर पंजाब की प्रसिद्ध लोक गायिका जसविंदर बराड़ प्रोग्राम पेश करने के लिए विशेष तौर पर पहुंच रही हैं। इस अवसर पर मास्टर अजीत सिंह, राम सरूप भूंबला, बलव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें