1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

सिक्का घोटाला मामले की अगली सुनवाई 17 सितंबर को

जागरण संवाददाता, नवांशहर वर्ष 2008 में शहीद-ए-आजम सरदार भगत ¨सह के नाम पर सिक्का जारी करने के कार्यक्रम के दौरान हुए 1.96 करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले की सुनवाई वीरवार को जिला सेशन जज बीके मेहता की अदालत में हुई। अदालत ने इसकी अगली सुनवाई 17 सितंबर तय की है। आरटीआइ एक्टीविस्ट व शिकायतकर्ता पर¨वदर ¨सह कितना ने बताया कि शहीद के पैतृक गांव खटकड़कलां में वर्ष 2008 में सिक्का जारी करने के लिए हुए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:49 PM (IST)
        

डीसी डांट पर कौंसिल ने कराया फॉगिं

जागरण संवाददाता, नवांशहर शहर में फैले डेंगू की गंभीरता को देखते हुए डीसी ने जिला सेहत विभाग व नगर कौंसिल के अधिकारियों को क्लास ली। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए वीरवार को बंगा व नवांशहर के ईओ तथा सीएमओ सहित नगर कौंसिल के अधिकारियों बैठक बुलाई। बैठक में उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई। और डेंगू से निपटने के लिए तत्काल प्रभाव से कड़े कदम उठाने के आदेश दिए। एसड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:34 PM (IST)
        

हादसे को न्यौता दे रहे हाइवे किनारे खड़े सूखे पेड़

जागरण संवाददाता, नवांशहर रोपड़-फगवाड़ा नेशनल 344-ए हाइवे किनारे खड़े सूखे पेड़ तेज हवाओं के कारण किसी भी समय मार्ग पर गिरकर हादसे का कारण बन सकते हैं। इन पेड़ों को कटवाने वाले वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पेड़ों की सूची तैयार कर सरकार को भेज दी गई है। आदेश मिलते ही इनकी कटाई शुरू करवा दी जाएगी। वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक रोपड़-फगवाड़ा मार्ग पर करीब तीन सौ सूखे पेड़ खड़े हैं, जिसमें से ज्याद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

एथलेटिक मीट में नवोदय के विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सूत्र, नवांशहर-पोजवाल जिले के ब्लाक सड़ोआ में पड़ते जवाहर नवोदय विद्यालय पोजेवाल में वार्षिक कलस्टर एथलेटिक मीट का शानदार आगाज हुआ। खेल की शुरुआत स्कूल के कार्यकारी ¨प्रसिपल आरपी गुप्ता ने की। एथलेटिक मीट में पंजाब के स्कूलों के बच्चो ने हिस्सा लिया जिनमें मोहाली, रोपड़, जालंधर,कपूरथला, होशियारपुर, अमृतसर, तरनतारन, पोजेवाल की टीमों ने भाग लिया। यह कलस्टर एथलेटिक मीट का आगाज रंगारंग प्रोग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

प्रदेश स्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट का शानदार शुभारंभ

जागरण संवाददाता, नवांशहर खेल की हमारे जीवन में अहम भूमिका है और विद्यार्थियों के चहुमुखी विकास को यकीनी बनाने में खेल का बहुत बड़ा योगदान होता है क्योंकि इसके साथ न सिर्फ शरीर तंदरुस्त रहता है बल्कि यह विद्यार्थी में अनुशासन, आपसी तालमेल और लीडरशिप के गुणों का विकास भी करते हैं। यह विचार मार्कफैड के चेयरमैन और शिअद हलका इंचार्ज जरनैल ¨सह वाहद ने स्थानीय जेएसएफएच खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 6... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

एसडीएम का स्कूल प्रबंधकों को निर्देश, बच्चों का कराएं टीकारण

संवाद सहयोगी, बलाचौर जिलाधिकारी अमर प्रताप सिंह विर्क के आदेशों के तहत वीरवार को बलाचौर के एसडीएम जगजीत ¨सह ने तहसील कार्यालय में सभी प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों की बैठक बुलाई। तहसील स्तरीय इस बैठक में नायब तहसीलदार गुर¨जदर ¨सह, डीएसपी दिग्विजय कपिल व एडीटीओ त्रिलोचन ¨सह सहित लगभग 52 स्कूलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। एसडीएम जगजीत ¨सह ने सभी स्कूल के प्रमुखों को अपने-अपने स्कूलों में 16 साल तक के सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

महिला का नहर से मिला शव, बेटे की तलाश जारी

जागरण संवाददाता, नवांशहर बुधवार सुबह बिस्त दोआब नहर से गांव छोकरां नजदीक एक महिला का शव बरामद हुआ। इसकी सूचना मिलने बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर पहचान करवाई तो शव की पहचान रेखा रानी के रूप में हुई है। गौर हो कि पुलिस चौंकी जाडला अंतर्गत पड़ते गांव मुजफ्फरपुर में दूसरे राज्य से आए मजदूर पर अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी को कथित तौर पर कत्ल कर और डेढ़ वर्ष के ¨जदा बेटे को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 09:14 PM (IST)
        

रंग-बिरंगी राखियों से सजे बाजार

जागरण संवाददाता, नवांशहर भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को प्रगाढ़ करने वाला त्योहार रक्षाबंधन को लेकर बाजार गुलजार हो गया है। क्योंकि 29 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा। ऐसे में अब दो दिन ही शेष रह गए है, शहर के कोठी रोड व गीता भवन रोड पर दुकानों में विभिन्न तरह की राखियों के स्टाल लगे हुए है। रंग-बिरंगी धागों वाली पारंपरिक रक्षा-सूत से लेकर हर आयु वर्ग की पसंद वाली राखियों की दर्जनों दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

डेंगू के छह नए संदिग्ध मिले, पांच डीसमसी रेफर

जागरण संवाददाता, नवांशहर शहर में डेंगू का डंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इन दिनों शहर के निजी व सिविल अस्पताल में डेंगू के संदिग्ध व कंफर्म मरीजों का आना जाना लगा हुआ है। मंगलवार को तीन मरीजों के बाद बुधवार को एक नया मरीज डेंगू वार्ड में दाखिल हुआ। सेहत विभाग द्वारा डेंगू पर नियंत्रण पाने का दावा कहीं नजर नहीं आ रहा है। इसमें झहर में जागरुकता मुहिम और फीवर सर्वे जैसे काम युद्धस्तर पर हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

दिल्ली से पठानकोट जा रही रोडवेज की बस पलटने से बची

संवाद सहयोगी, बलाचौर बुधवार को दिल्ली से पठानकोट जा रही पंजाब रोडवेज की बस सड़क में पड़े गहरे गड्ढे के कारण बस का मेन पट्टा टूटने की वजह से असंतुलित हो कर क्षतिग्रस्त हो गई। हलांकि गनीमत यह रही कि बस झांड़ियों में जा कर अटक गई, जिससे बस में सवार सभी 75 यात्री बच गए। बस चालक गुरदर्शन ¨सह व कंडक्टर जो¨गदर पाल ने बताया कि वह सुबह करीब सात बजे दिल्ली से (पीबी 06जी 9589) निकले और बाद दोपहर साढ़े तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 08:37 PM (IST)
        

शिवसेना के प्रदर्शन से सांसत में लोग

संवाद सूत्र, नवांशहर बुधवार को शिवसेना ¨हदुस्तान की जिला इकाई ने पटाखों पर हिंदू देवी-देवताओं के चित्र छापने के विरोध में शहर के चंडीगढ़ चौक में रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। शिवसैनिकों के प्रदर्शन के कारण लगभग आधे घंटे तक लोग जाम में फंसे रहे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए सेना के जिला प्रधान नरेंद्र राठौर ने कहा कि बीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 08:25 PM (IST)
        

तीन दिन बाद दर्ज किया गुरुद्वारे से चोरी का मामला

जागरण संवाददाता, नवांशहर, राहों थाना राहों पुलिस ने 23 अगस्त को दोपहर गांव उसमानपुर के दशमेश गुरुद्वारा साहिब की गोलक से रुपए चोरी करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह मामला गांव के ही गुरमुख ¨सह के बयानों के आधार पर लुधियाना न्यू अशोक नगर निवासी रणजीत ¨सह साहित दो अज्ञात युवकों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दिए बयान में गांव उसमानपुर निवासी गुरमुख ¨सह ने बताया कि वह उक्त गुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 08:02 PM (IST)
        

दो युवकों ने पिस्तौल के दम पर इनोवा छीनी

संवाद सूत्र, मुकंदपुर गांव लखपुर के पास से दो युवकों ने पिस्तौल के दम पर कार चालक से इनोवा गाड़ी छीन ली। कार चालक की शिकायत पर संबंधित थाने की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गाड़ी मालिक रशपाल ¨सह वासी जगतपुर ने बताया कि बुधवार को सुबह करीब 9.30 बजे दो नौजवान बिना नंबर के पल्सर मोटर साइकिल पर शिव शहनशाह टैक्सी स्टैंड मुकंदपुर पर आए और गाड़ी के चालक रजिन्द्र कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:55 PM (IST)
        

30 अगस्त की रैली की तैयारियों को लेकर की बैठक

संवाद सूत्र, नवांशहर कंप्यूटर अध्यापक सांझा फ्रंट नवांशहर द्वारा जिले में तहसील स्तर पर बैठकें की गई। यह बैठक 24 अगस्त को तहसील बंगा व 25 अगस्त को बलाचौर में आयोजित की गई। कंप्यूटर अध्यापक सांझा फ्रंट द्वारा बनाई गई प्रदेश स्तरीय 30 अगस्त 2015 को होने वाली रैली संबंधी विचार-विमर्श किया गया। बैठक में लुधियाना में होने वाली प्रदेश स्तरीय रैली में संपूर्ण योगदान देने के लिए समूह कंप्यूटर अध्यापको... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:34 PM (IST)
        

बलाचौर में आठ हाजर लोग बन चुके हैं 'आप' के सदस्य

संवाद सूत्र, पोजेवाल आम आदमी पार्टी की पोजेवाल सर्किल की टीम ने पार्टी नेता पोजेवाल जोन के वर्कर कुल¨वदर ¨कदी चांदपुर रुढ़की की अगुवाई में बस अड्डे पर मेंबरशिप मुहिम की शुरुआत की गई। आम आदमी पार्टी के नेता शिव करन चेची कहा कि पार्टी द्वारा सभी विधान सभा हलके में 20,000 के करीब मैंबर पार्टी के साथ जोड़ने की इस मुहिम के अंतर्गत पार्टी के वर्करों को लोगों से मिल रही प्रतिक्रिया काफी उत्साहित हैं। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:23 PM (IST)
        

पंजाब स्टूडेंट यूनियन की प्रदेश स्तरीय हड़ताल आज

संवाद सूत्र, नवांशहर दोआबा कालेज आफ छोकरां में पंजाब स्टूडेंट यूनियन की ओर से बुधवार को प्रदेश स्तरीय हड़ताल संबंधी विशाल रैली की गई। पंजाब स्टूडेंट यूनियन के जिलाध्यक्ष विक्रमजीत ¨सह व सु¨रदर ¨सह ने कहा कि वीरवार को की जा रही प्रदेश स्तरीय हड़ताल में भारी संख्या में विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहली मांग पंजाबी यूनिवर्सिटी द्वारा सिलेबस में शामिल किए गए किसी अन्य की जीवनी की ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:04 PM (IST)
        

गौरव जोशी ने भंगड़ा डालकर जजों व लोगों का मनमोहा

जागरण संवाददाता, नवांशहर शहर के बंगा रोड पर स्थित आदर्श बाल विद्यालय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से वार्षिक शैक्षणिक मुकाबलों के दूसरे दिन मिडिल श्रेणी के बच्चों के मुकाबले करवाए गए। इस दौरान स्कूल के ¨प्रसिपल इंद्रमोहन दत्ता ने बताया कि शैक्षणिक मुकाबलों में बच्चों बुधवार को पंजाबी फोक डांस, भाषण प्रतियोगिता व कविता की प्रस्तुति दी गई। पंजाबी फोक डांस में पहले स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

टेस्ट के निजी अस्पताल वसूल रहे हैं अतिरिक्त जार्च : अंबेडकर सेना

संवाद सूत्र, नवांशहर डा. अम्बेडकर सेना की जिला इकाई ने अधिकारियों को प्राइवेट अस्पतालों द्वारा लिए जा रहे अतिरिक्त चार्ज को रोकने के लिए एसडीएम जीवन जगजोत कौर को मांग पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि शहर में प्राइवेट अस्पताल मरीजों के अलग-अलग टेस्ट के अतिरिक्त चार्ज लेते हैं, इसके साथ ही टेस्टों संबंधी अस्पताल के बाहर लिस्ट नहीं लगाते। प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों से मनमानी फीसें वसूली जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

किसानों को प्राकृतिक खेती के लिए संत ने किया प्रेरित

संवाद सूत्र, पोजेवाल चांदपुर रुड़की में स्थित गोशाला में गाय सेवा मिशन के प्रमुख स्वामी कृष्णानंद भूरीवाले व संत बाबा शुद्ध ¨सह की अध्यक्षता में कुदरती खेती प्रशिक्षण कैंप लगाया गया। इस सेमिनार को संबोधित करते हुए सब्जियों की कुदरती खेती के विश्व प्रसिद्ध किसान सुभाष शर्मा महाराष्ट्र ने बताया कि यदि हम कुदरती खेती करनी शुरू न की तो इसके नतीजे मानवता के लिए भयानक सिद्ध होंगे। इस मौके उन्होंने किस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        

वार्षिक भगवती जागरण व भंडारा करवाया

संवाद सूत्र, मजारी गांव संडरेवाल में समूह गांव वासियों के सहयोग से मां शेरां वाली प्रबंधक कमेटी संडरेवाल द्वारा वार्षिक मां भगवती का जागरण और भंडारा करवाया गया। सुबह मां शेरांवाली की प्रतिमा के साथ गांव की प्रभातफेरी निकाली गई। पंडित राजेद्र प्रसाद चमोली द्वारा मंत्रोच्चारण कर पर्यावरण की शुद्धा के लिए हवन में आहुतियां डाली गई और भंडारा लगाया गया। पंडित राजेंद्र प्रसाद ने हवन के उपरांत मंदिर में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 06:16 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें