1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

गैगस्टरों के फर्जी दस्तावेज तैयार करने का सरगना साथी समेत काबू

जागरण संवाददाता, नवांशहर : गैंगस्टरों के फर्जी दस्तावेज तैयार करने का सरगना चेतन गोयल व उसके साथी अमनदीप उर्फ गगन को सीआईए स्टाफ ने शनिवार को गिरफ्तार किया। बीते दिनों पटियाला पुलिस की सूचना पर थाना सिटी नवांशहर में दर्ज मामले में पहले से गिरफ्तार आरोपी मामा-भांजा से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार यह कार्रवाई की गई। यह जानकारी सीआईए स्टाफ के एएसआई व जांच अधिकारी बलवेग ¨सह ने दी। उन्होंने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

कारों की आमने सामने टक्कर में महिला डाक्टर घायल

संवाद सहयोगी, नवांशहर : कस्बा जाडला के पास शनिवार शाम करीब पांच बजे हुई दो कारों की टक्कर में एक महिला घायल हो गई। घटना के बारे में जानकारी देते हुए जांच अधिकारी सुभाष कुमार ने बताया की स्कोडा कार जो कि चंडीगढ़ से जालंधर की ओर जा रही थी। जिसे चंडीगढ़ निवासी जीत ¨सह चला रहा था। इस दौरान कस्बा जाडला के पास स्कोडा कार की सामने से आ रही एक होंडा कार से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कोडा का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

शहर की समस्याओं को लेकर कौंसिल प्रधान ने की बैठक

संवाद सहयोगी, नवांशहर : शहर के विकास को लेकर शनिवार को नगर कौंसिल प्रधान ललित मोहन पाठक ने पार्षदों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने पार्षदों से उनके क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की तथा उन्हें अपने अपने वार्ड में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की अपील की। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। जो भी निर्माण कार्य होंगे उनकी क्वालिटी पर विशेष ध्यान दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:49 PM (IST)
        

सु¨रदर ने हलमावर को पकड़ा तो साथी ने मारी गोली

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शुक्रवार रात नौ बजे करीब दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने राहों रोड पर एक व्यक्ति का पीछा करते हुए बिस्त दोआब नहर पर एक आरएमपी डाक्टर पर हमला कर दिया। घटना स्थल पर पहले से ही मौजूद दो भाईयों ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो हमलावरों ने गोली चला दी, जो बचाव कर रहे सुरिंद्र को जा लगी। गोली लगते ही सुरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के भाई राकेश कुमार के बयानों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:35 PM (IST)
        

स्टीविया फार्मिंग ने दिलाई पहचान

अशोक ¨सह भारत, नवांशहर शहीद भगत ¨सह नगर के उपमंडल बंगा में इनकम टैक्स की प्रैक्टिस करने वाले एडवोकेट राजपाल गांधी ने स्टीविया की फार्मिग में अग्रणीय सोच के चलते गुजरात जैसे विकसित राज्य में भी अपनी स्वीट रेव्यूलेशन का परचम लहराया है। इसके चलते ही उन्हें गुजरात में 25 सौ एकड़ में स्टीविया की फार्मिंग का अवसर मिला है। इसके लिए बकायदा इसका एमओयू 12 जनवरी 2015 को बोर्ड के सीईओ डॉ. जगदीश चंद ने साइन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

कश्मीर सिर्फ ¨हदुस्तान का : शास्त्री

संवाद सहयोगी, दातारपुर : कश्मीर सिर्फ भारत का है और किसी का भी नहीं। मसर्रत व गिलानी जैसे अलगाववादी सिर्फ कुकुरमुत्ते है जो सीजन पर उगते है और सीजन में ही मुरझा जाते है। भाजपा कार्यकर्ताओं की हाजीपुर में हुई बैठक में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सतपाल शास्त्री ने उक्त चर्चा की। उन्होंने कहा श्रीनगर में पाकिस्तान परस्त नारे लगाने और परचम फहराना कोई नई बात नहीं है। हुर्रियत के अली गिलानी जवानी से पाकिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

19 गांवों को शुरू हुई शुद्ध जल की सप्लाई

संवाद सहयोगी, नवांशहर : प्रदेश सरकार की ओर से पिछले वर्ष जिले में 32 गांवों में साफ पानी सप्लाई के लिए चलाई गई योजन के तहत 19 गांवों में काम पूरा हो चुका है। इन गांवों में केंद्रीय ग्रामीण जल सप्लाई योजना के तहत साफ जल सप्लाई के तहत जोड़ा गया था। गांव करीमपुर चाहवाला, चकली सुजात, जमीतगढ़, बेला, हेडियां, लाल मजारा, सूरापुर, कोट रांझा, छोकरां, मल्लोमाजरा, बनां, टौंसा, सरहाल राणूआं, कंग, चराण, हियात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

साहिबा मंडी में पहुंचा गेहूं

संवाद सूत्र, मजारी : ब्लाक सड़ाआ में पड़ने वाली मंडी साहिबा की लंबी प्रतीक्षा के उपरांत आखिर गेहूं पहुंच ही गया। कमीशन एजेंट अवतार ¨सह साहदड़ा ने बताया कि शनिवार को किसान शाम लाल और बलविंदर सिंह रक्कड़ां ढहां द्वारा मंडी में करीब 125 ¨क्वटल गेहूं लाया गया। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह मौसम के मिजाज और गेहूं की कटाई ध्यान पूर्वक करवाएं और नमी वाली गेहूं मंडी में न लाएं, जिससे उन्हें किसी भी तरह की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        

बच्चों को दी सड़क पर न खेलने की सलाह

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : गांव रैलमाजरा स्थित सरकारी हाई स्कूल में ट्रैफिक एजुकेशन सेल की ओर से बच्चों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी गई। हैड कांस्टेबल गुरमेल ¨सह व गुरनाम ¨सह ने कहा कि सड़क पार करते समय दाएं-बाएं जरूर देखें, डिवाइडर से कूदकर सड़क पार नहीं करनी चाहिए, सड़क न खेलें, सड़क पर चलते समय फुटपाथ पर ही चलें। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों के सवालों के जवाब दिए। इस अवसर पर स्कूल ¨प्रसिपल प्रवीन कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:20 PM (IST)
        

बाबा बालकनाथ के दर्शनों के लिए 13 श्रद्धालु रवाना

संवाद सहयोगी, राहों : सिद्ध जोगी बाबा बालकनाथ जी की पवित्र गुफा के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का एक जत्था राहों से शनिवार सुबह रवाना हुआ। मोहल्ला जगोतियां से प्यारा लाल की अगुवाई में गए इस जत्थे में कुल 13 श्रद्धालु शामिल हुए। प्यारा लाल ने बताया कि उनका जत्था शनिवार शाम तक पीर निगाह पहुंचकर माथा टेकेगा। इसके बाद रविवार को शाहतलाई (हिमाचल प्रदेश) में पहुंचकर माता रत्नों व गुरुणा झाड़ी स्थित मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:16 PM (IST)
        

कैंप में 388 लोगों की कैंसर जांची

संवाद सूत्र, मुकंदपुर : कैंसर केयर चेरिटेबल सोसायटी जालंधर ने गांव जगतपुर के सरकारी हाई स्कूल में कैंसर जागरुकता अभियान के तहत मुफ्त मेडिकल चैकअप कैंप लगाया। इस दौरान 300 से अधिक लोगों की जांच कर उन्हें कैंसर के प्रति जागरुक किया गया। दशमेश ग्राम सभा, यूथ डेवलपमेंट एंड स्पोर्टस क्लब व एनआरआई मनप्रीत ¨सह शेरगिल के सहयोग से लगाए गए कैंप का उद्घाटन डीएसपी बंगा सर्बजीत ¨सह बाहिया ने किया। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:15 PM (IST)
        

डकैती का सामान बरामद होने पर तीन-तीन साल की कैद

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिला एवं सेशन जज बीके मेहता की अदालत ने शनिवार को डकैती के आरोपियों पर मामला साबित न होने पर तथा उनके पास से पीड़ित के घर से ले गए आभूषण, नकदी व अन्य सामान की बरामदगी के आधार पर पांच आरोपियों को दोषी करार देते हुए प्रत्येक को तीन-तीन साल की कैद व दस-दस हजार का जुर्माना सुनाया है। गौर हो कि शहीद भगत ¨सह नगर के गांव जब्बोवाल में बीते पांच जून 2014 को कुलदीप ¨सह के घर में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:11 PM (IST)
        

पहली कक्षा में पहुचें विद्यार्थियों का किया स्वागत

संवाद सूत्र, नवांशहर : केसी पब्लिक स्कूल में केजी से पास होकर पहली कक्षा में जाने वाले करीब 50 विद्यार्थियों का स्वागत ग्रेजुएट सेरेमनी कार्यक्रम आयोजित कर किया गया। जिसके मुख्य मेहमान केसी ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन श्वेता गांधी रहीं, जबकि उनके साथ केसी ग्रुप के सीईओ डॉ. जतिंद्र ¨सह बल्ल विशेष तौर पर हाजिर हुए। कार्यक्रम में बच्चों ने नृत्य, स्किट पेश करने के साथ अन्य संवाद कला की अदाकारी से सबका मन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:47 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को दी इंटरव्यू की जानकारी

संवाद सूत्र, नवांशहर : शहर के सीवीसी आइलेट्स एंड नैनी ट्रे¨नग सेंटर में शनिवार को एयर इंडिया से आए केबिन क्रू मेंबर अश्वनी बागुल ने सेंटर के विद्यार्थियों को पर्सनालिटी डेवलपमेंट तथा जनरल इंटरव्यू के बारे में जानकारी दी। गौर हो कि सीवीसी सेंटर में समय-समय पर नेशनल व इंटरनेशनल फ्रेंचाइजी आकर विद्यार्थियों को गाइड करती रहती हैं। इस अवसर पर सेंटर के एमडी मनजीत कुमार, आइलेट्स इंस्टीट्यूट के हरप्री... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:36 PM (IST)
        

स्कूल में गोल्फ मुकाबले करवाए

संवाद सूत्र, बंगा : डेरिक इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को कक्षाओं के अनुरूप गोल्फ मुकाबले करवाए गए, जिसमें सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इन मुकाबलों में चौथी कक्षा से लेकर नौंवी कक्षा तक के विद्यार्थियों प्रभजोत, सुमित, दिलजीत, हिम्मत, आंचल, मुस्कान ने भाग लिया। विद्यार्थियों द्वारा मुकाबलों का आनंद लेते हुए इस खेल का बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इस अवसर पर चेयरपर्सन पद्मेश कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:19 PM (IST)
        

खेतीबाड़ी समस्याओं संबंधी शिविर आज

संवाद सूत्र, नवांशहर : किसानों को खेती करते समय आने वाली समस्याओं को कम करने के लिए व उसे रोकने के लिए बंगा के गांव कलेरा में रविवार को कैंप आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में ग्रीन पंजाब खेती सुविधा केंद्र बंगा के इंचार्ज अमरजीत ¨सह ने बताया कि जो किसान अपनी खेती को लाभदायक बनाना चाहता है, तो उन्हें अपने खेती को सफलता के साथ पैदावार करने के लिए वैज्ञानिक तरीके की जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:15 PM (IST)
        

कैंसर जांच शिविर में की 200 मरीजों की जांच

संवाद सूत्र, नवांशहर : विश्व केयर कैंसर संस्था की ओर से गांव हप्पोवाल में शुक्रवार को कैंसर जांच व जानकारी शिविर लगाया गया। ग्राम पंचायत, गांववासियों व एनआरआइ, सुरिंद्र के सहयोग से लगाए गए शिविर में 200 मरीजों ने जांच करवाई व जानकारी प्राप्त की। कैंप में मुफ्त दवाइयां भी दी गई। कैंप में महिलाओं के स्तन कैंसर के साथ संबंधित मीमोग्राफी टेस्ट व पुरुषों की पीएसए टेस्ट किए गए। संस्था के संस्थापक इंग्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:07 PM (IST)
        

लखदाता पीर के स्थान पर समारोह 22 से

संवाद सूत्र, नवांशहर : गढ़शंकर रोड पर स्थित मोहल्ला लखदाता पीर में स्थित दरबार खान लखदाता पंज पीर के जन्म उर्स मुबारक पर दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन 22 व 23 अप्रैल को करवाया जा रहा है। नौजवान सभा व क्षेत्रवासियों के सहयोग से हो रहे इस कार्यक्रम संबंधी जानकारी देते हुए मेजर ¨सह ने बताया कि 22 अप्रैल की शाम को चिराग रोशन करने की रस्म अदा की जाएगी, जिसके बाद कव्वालियों की शाम पीर के नाम आयोजित की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 04:41 PM (IST)
        

आंखों का मुफ्त जांच व आरेशन शिविर आज

संवाद सूत्र, नवांशहर : साहिब कांशीराम समाज भलाई सोसायटी व डॉ. बीआर अंबेडकर वेलफेयर एसोसिएशन (इटली) के सहयोग से आंखों की जांच जांच व शिविर लगाया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सोसायटी के चेयरमैन संतोख ¨सह व प्रधान निक्कू राम ने बताया कि भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के 124वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आंखों का मुफ्त जांच की जांच व आपरेशन शिविर मोहल्ला गोबिंद नगर की गली नंबर एक म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 04:31 PM (IST)
        

लुटेरों से बचाने का किया प्रयास, गोली मारकर की हत्या, भाई जख्मी

संवाद सहयोगी, राहों : शुक्रवार देर रात कुछ लुटेरों ने गढ़शंकर रोड पर अपनी मेडिकल दुकान बंद कर घर जा रहे एक आरएमपी डाक्टर को लूटने का प्रयास किया। इस दौरान लुटेरों ने गोली भी चलाई जो कि शराब के ठेके पर खड़े ऊना निवासी को लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अश्वनी कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका गढ़शंकर रोड पर मेडिकल स्टोर है। रात करीब साढ़े नौ बजे वह स्टोर बंद कर वापस घर आ रहा था तो गांव हियाला के पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:35 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें