Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

फोटो--) शिव मंदिर में भंडारा करवाया

संवाद सूत्र, नवांशहर : बाबा बदरी नाथ शिव मंदिर छोकरां में रविवार को गांववासियों की ओर से महाशिवरात्रि के संबंध में भंडारा करवाया गया। इस दौरान भक्तों की ओर से भोलेनाथ का गुणगान किया गया। इस मौके पर मोहन लाल, सतपाल, सरबजीत, नरिंदर सिंह, रोशन लाल ओंकार लाल आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        

नगर में आज

- राहों में श्री गुरु रामदास चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित गुरमति समागम की तीसरा दिन। - इब्राहिम बस्ती की समस्याओं को लेकर एसडीएम करेंगी मार्केट कमेटी व नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक। - मंदिर शिव धाम में रामनवमी की शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर धार्मिक उत्सव कमेटी की बैठक। - गांव झिगड़ा में कामागाटा मारू के शहीदों की याद में सभ्याचारक मेला। - डीसी करेंगे पीडब्लूडी अधिकारियों के साथ बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:50 PM (IST)
        

लीड--) बारिश ने संडे का मजा बिगाड़ी, शहर पानी-पानी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर में रविवार की देर रात से लगातार हो बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कोठी रोड बाजार और स्लम एरिया में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। कोठी रोड का बाजार निचले इलाके में होने से शहर के सारे इलाकों से बरसाती पानी बहकर यहां एकत्र हो जाता है। इससे बाजार का संपर्क शहर के अन्य हिस्सों से कट रह जाता है। मौसम विभाग की मानें तो अभी मंगलवार तक मौसम ऐसा ही रहेगा। ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

फोटो--) स्वयं तस्दीक प्रणाली से लोगों को मिली राहत : डीसी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : प्रदेश सरकार की ओर से प्रशासकीय सुधारों के तहत हलफिया बयान की जगह स्वयं तस्दीक प्रणाली लागू करने से लोगों को काफी राहत मिली है। इससे लोगों के समय व पूंजी की बचत हो रही है। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर रविंदर सिंह ने बताया कि पिछले दस वर्षो में आंकड़ों के अनुसार, जहां वर्ष 2005 में हलफिया बयान का प्रयोग 48.11 प्रतिशत लोगों द्वारा किया जाता था, वहीं वर्ष 2014 में यह आंकड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:45 PM (IST)
        

बलाचौर-नूरपुर सड़क की हालत खस्ता

संवाद सूत्र, बलाचौर : बलाचौर से नूरपुर को जाने वाली सड़क को तो बने हुए सिर्फ एक साल ही हुआ है, लेकिन सड़क जगह-जगह से टूटनी शुरू हो गई है। इसे लेकर क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है। क्षेत्रवासी विजय, राजू बुंगड़ी, राकेश कुमार, दीपा, विजय कुमार, प्रवीन कुमार, काला माहीपुर, मेहर चंद, पुरुषोत्तम मेहशी, बलदेव सिंह, संदीप मझोट, मनोहर लाल व तीर्थ आदि ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:27 PM (IST)
        

अनचाही बरसात से किसानों के निकले आंसू

अशोक सिंह भारत, नवांशहर :अनचाही बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी ने किसानों के आंसू निकाल दिए हैं। कृषि विशेषज्ञ एवं प्रोग्रेसिव किसान महिंदर सिंह दोसांझ बोले कि नवांशहर, होशियारपुर व रोपड़ के कंडी क्षेत्रों के लिए यह बारिश वरदान है, लेकिन तराई इलाकों में सब्जी, फूल, चारे, चना व मटर की फसल के लिए नुकसानदेह है। बारिश और तेज हवाएं गेहूं की फसल को जमीन पर लिटा देती है, जिससे फसल चौपट हो सकती है। खेतों म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:19 PM (IST)
        

जगजीत सिंह का पंजाब सिविल सेवाएं के लिए चयन

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पंजाब लोक सेवा कमीशन द्वारा घोषित किए गए नतीजे में सफलता हासिल होने बाद सहायक रजिस्ट्रार (सहकारी सेवाएं) जगजीत सिंह नियुक्ति नवांशहर में हुई है। इस सफलता के लिए डिप्टी कमिश्नर रविंदर सिंह ने उन्हें बधाई दी है। डॉ. जगजीत सिंह ने वर्ष 2012 में भी पीसीएस परीक्षा दी थी, लेकिन किसी कारण उनकी तैनाती नहीं हो पाई थी। अब सफलता हासिल करने बाद उनकी पीसीएस के तौर पर पहली तैनाती सह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:12 PM (IST)
        

फोटो--) इमारत की जगह पड़े गढ्डे, दुर्घटना का भय

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर : रोपड़-फगवाड़ा मुख्य मार्ग से दो टोल प्लाजा हटने के बाद लगातार वहां पर हादसों का खतरा बना रहता है। विभाग ने भले ही उक्त दोनों स्थलों से टोल कंपनी द्वारा प्लाजा के आसपास बनाया गया फुटपाथ व इमारतें आदि तुड़वा दी हैं, लेकिन अभी भी इस कार्य में लापरवाही जारी है। गौरतलब है कि 12 सितंबर को सात साल की मियाद खत्म होने बाद रोपड़-फगवाड़ा मुख्य मार्ग पर लगे दो टोल प्लाजा बहिराम व जी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 05:40 PM (IST)
        

प्रभु का साक्षात्कार सिर्फ मानव शरीर में ही संभव : साध्वी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : श्री गोमतीनाथ मंदिर में रविवार को दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर सत्संग सभा करवाई गई। इस दौरान प्रवचन करती हुई साध्वी हरप्रीत भारती ने कहा कि हम अपने शरीर के भरण-पोषण में ही लगे रहते हैं। शरीर से अत्याधिक लगाव की प्रवृत्ति ही हमें शाश्वत सत्य से दूर करती है। ऐसे लोगों के लिए परमात्मा का साक्षात्कार सहज नहीं है। शरीर से अत्याधिक लगाव अंत में विपत्ति की ओर ले जाता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 05:14 PM (IST)
        

कबड्डी में चणकोण की टीम रही विजेता

संवाद सूत्र, मजारी : गांव छदौड़ी में धन-धन बाबा नंदा जी यूथ वेलफेयर एंड स्पो‌र्ट्स क्लब की ओर से करवाए जा रहे कबड्डी टूर्नामेंट के दूसरे दिन रविवार को 65 किलोग्राम भाग वर्ग और लड़कियों के कबड्डी शो मैच करवाए गए। मैच की शुरुआत करवाते हुए मुख्य अतिथि एनआरआइ व समाज सेवक अवतार सिंह ने स्पो‌र्ट्स क्लब और ग्राम पंचायत को कबड्डी टूर्नामेंट की बधाई देते हुए कहा कि यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। उन्होंने खिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 05:05 PM (IST)
        

होला मोहल्ला मेले में माथा टेकने को संगत रवाना

संवाद सूत्र, पोजेवाल : श्री आनंदपुर साहिब में एक सप्ताह तक चलने वाले होला मोहल्ला के मेले को लेकर गुरु तेग बहादुर मार्ग पर सिख संगत अपने घोड़ों, ट्रैक्टर-ट्रॉलियों, गाड़ियों, बाइकों से श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेकने के लिए रवाना हो रहे हैं। होला मोहल्ला जा रही संगत के लिए जगह-जगह पर सेवादारों की ओर से चाय, पकौड़े व जूस के अटूट लंगर लगाए गए। निहंग सिंह संगत अपने घोड़ों पर सवार होकर नतमस्तक होने ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:47 PM (IST)
        

फोटो--) 8वां वार्षिक भंडारा करवाया

जागरण संवाददाता, नवांशहर : नवांशहर के मूसापुर रोड स्थित डीएवी स्कूल के पीछे बाबा नामदेव के स्थल पर रविवार को शिरोमणि भक्त बाबा नामदेव जी महाराज का आठवां वार्षिक उत्सव व भंडारा करवाया गया। सुबह श्री सुखमणि साहिब जी के पाठ करवाया गया। शबद गायन के दौरान ज्ञानी सतनाम सिंह ने बताया कि बाबा नामदेव के 61 श्लोक श्री ग्रंथ साहिब में संकलित है। कीर्तन के बाद संगत के लिए भंडारा लगाया गया। इस मौके पर सेवादा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:43 PM (IST)
        

फोटो--) गुडमार्निग

सुप्रभात। मेहनत ही सफलता की कूंजी है। व्यक्ति को बुरे समय में भी धैर्य नहीं छोड़ना चाहिए। जिंदगी में अच्छे-बुरे दिन आते-जाते रहते हैं। हमें धैर्य के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहना चाहिए। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:40 PM (IST)
        

गुडमार्निग

सुप्रभात। जीवन बहुमूल्य है, यातायात के दौरान इसे मजाक न बनाए। सुरक्षित व बेहतर सफर के लिए दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट जरूर लगाए और कार वालों को सीट बेल्ट बांधनी चाहिए। दुर्घटना कहीं भी कभी भी घट सकती है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:35 PM (IST)
        

इनकम टैक्स स्लैब का न बढ़ने से लोगों में निराशा

इंट्रो केंद्र सरकार के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को जो बजट पेश किया है, उसे लेकर मध्यम वर्ग के व्यापारी, नौकरी पेशा और दुकानदारों में इनकम टैक्स के स्लैब को न बढ़ाए जाने को लेकर निराशा रही है। किसान वर्ग को इस बजट में थोड़ी राहत मिली है, जिससे वे खुश हैं। हाई प्रोफाइल और राजनीतिक सोच वाले इसे दूरदर्शी सोच वाला बजट करार दिया है। महिलाओं ने इसे पब्लिक पर बोझ बढ़ाने पर बजट करार दिया है। आम बजट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

एसडीएम ने किया इब्राहिम बस्ती का दौरा

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर की स्लम एरिया कहे जाने वाली इब्राहिम बस्ती का शनिवार को एमडीएम जीवन जगजोत ने दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां के लोगों से सीवरेज, जलभराव तथा गंदगी की समस्याओं पर बातचीत की। एसडीएम ने बताया कि उनके पास बीते कई दिनों से इब्राहिम बस्ती के लोगों की शिकायतें आ रही थीं कि यहां पर सीवरेज जाम, जलभराव और बरसाती जल निकासी की उपयुक्त सुविधा न होने से गंदगी का आलम बना हुआ है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:07 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर दर्शकों का मनमोहा

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : गांव रत्तेवाल में स्वामी राम तीर्थ जी भूरीवालों की देखरेख में चल रहे एमबीबीजी ग‌र्ल्स कालेज व भूरीवाले सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सालाना इनाम वितरण समारोह करवाया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा के पुत्र हरिंदर पाल सिंह चंदूमाजरा ने शिरकत की। उन्होंने ज्योति प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान डॉ. शशि किरण व प्रिंसिपल अंजू अरोड़ा ने स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:57 PM (IST)
        

प्रधानगी के लिए हेमंत का रास्ता साफ

संवाद सहयोगी, राहों : राहों नगर कौंसिल में हेमंत कुमार रंदेव का प्रधान बनने का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया है। उनके समर्थक अभी से ही उन्हें प्रधान कहने लगे हैं। इन चुनावों में अकाली दल सभी वार्डो में जोड़तोड़ करने में सफल रही, जबकि कांग्रेस इस बार राजनीतिक में असफल रही। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:45 PM (IST)
        

प्रधानगी पद पर कांग्रेस में सस्पेंस

अशोक सिंह भारत, नवांशहर : नगर कौंसिल नवांशहर के प्रधानी पद को लेकर कांग्रेस में सस्पेंस है। इसे लेकर विपक्ष ने भी नया सुर छोड़ दिया है। विपक्ष के नेता परम सिंह खालसा ने कहा है कि वह किसी भी नए चेहरे को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। इसे लेकर जिला कांग्रेस की चिंता बढ़ सकती है। नवांशहर नगर कौंसिल के 19 वार्डो में 13 वार्डो पर कब्जा जमाने के बाद भी कांग्रेस में प्रधानगी पद का नाम घोषित करने में संदे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:42 PM (IST)
        

राहों पहुंचे नगर कीर्तन का स्वागत

संवाद सहयोगी, राहों : सिख सद्भावना दल, पंजाब की समूह सिख जत्थेबंदियों व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से श्री आनंदपुर साहिब जी के स्थापना दिवस पर निकाले गए नगर कीर्तन का राहों बस स्टैंड में शहर व क्षेत्र की संगत ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पांच प्यारों की देखरेख में धन-धन श्री गुरु ग्रंथ साहिब की अगुवाई में पहुंचे विशाल नगर कीर्तन के स्वागत के लिए शहर के सभी गुरुद्वारों की कमेटियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:25 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें