Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

घरेलू झगड़े में युवक गंभीर घायल

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पुलिस थाना राहों के अधीन आते गांव नीलोवाल निवासी एक युवक के घरेलू झगड़े में गंभीर रूप से घायल हो गया। नवांशहर के सिविल अस्पताल में उपचाराधीन घायल युवक सुरजीत सिंह पुत्र राम मूर्ति ने बताया कि उसकी मां ने सोमवार को उसकी मौसी के लड़के बुला कर कथित तौर से उसकी मारपीट करवाई है। मारपीट के दौरान उसकी बाई आंख व टांग में कोई तेजधार चीज मार दी गई है, जिसके कारण उसे दाई आंख से ठीक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

सड़क पर बने गड्ढों से ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर के चंडीगढ़ चौक से फगवाड़ा, चंडीगढ़ और राहों मार्गो पर पानी की लीकेज कारण बने गड्ढों के चलते ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल हो गई है। इसकी वजह से कई वाहन दुघर्टनाग्रस्त भी हो चुके हैं। भारी वाहन इन गड्ढों में धंस जाते है व राहगीर घायल हो रहे हैं। यह रोड स्टेट हाईवे है व इसके रखरखाव का जिम्मा रोहन-राजदीप कंपनी पर है, लेकिन उनके बीओटी कार्यकाल खत्म हो चुका है जिसके चलते रोड के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

30 लाख की ठगी करने वाले आरोपी दंपती पुलिस की गिरफ्त से दूर

संवाद सूत्र, बंगा : थाना बहिराम के गांव कट्टां की निवासी सुरजीत कौर पत्नी स्व.केवल राम ने अपने हलफिया बयान में थाना बहिराम पुलिस पर आरोप लगाया कि एफआईआर दर्ज होने के तीन महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस ने उसके साथ हुई तीस लाख रुपये की ठगी के मामले में अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है। इसके चलते वह और उसकी बेटियां मानसिक तौर पर परेशान हैं। पीड़िता ने बताया कि उसके पति की अमेरिका में 19-10-2009 को मौत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

प्यार व भाईचारे का प्रतीक है ईद का त्योहार : चौधरी मोहन सिंह

संवाद सूत्र, बंगा : बंगा की दाना मंडी में ईद-उल-फितर के मौके पर एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में शिअद के पूर्व विधायक चौधरी मोहन सिंह बंगा उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि हमें मोहम्मद साहिब की दी गई शिक्षाओं पर चलते हुए अपना जीवन व्यतीत करना चाहिए। उन्होंने मुस्लिम भाईचारे के लोगों को ईद की बधाई देते हुए कहा कि ऐसे त्योहार कौमी एकता और भाईचारे का संदेश देते हैं। इससे पहले मुस्लिम भाईचारे के सभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

माइनिंग के धंधे पर नहीं लग पा रहा विराम

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : दोआबा क्षेत्र में इन दिनों माइनिंग का धंधा दिन प्रतिदिन बढ़ता चला जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों काठगढ़, रत्तेवाल आदि के आसपास के सारे क्षेत्र में इन दिनों चल रहे टिप्परों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और लोग इन टिप्परों से परेशान हैं। माइनिंग विभाग, व प्रशासन हाथ पर हाथ धरे तमाशा देख रही है। मार्केट काठगढ़ में इन दिनों इन टिप्परों की आवाजाही से लोग बेहद परेशान है। कस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

हजरत शाह के दरबार पर चादर चढ़ाकर मनाई ईद

संवाद सहयोगी, राहों : गांव कोटरांझा की बाजीगर बस्ती में हजरत शाह जी के पवित्र दरबार पर चादर चढ़ाकर ईद मनाई गई। दरबार की गद्दीनशीन बीबी ज्ञान कौर की अगुवाई में आयोजित समारोह में सूफीयाना दरगाह प्रबंधक कमेटी सर्किल राहों के प्रधान बाबा नरिंदर दास, उप प्रधान साईं महिंदर शाह जी, सचिव अमरीक सिंह विशेष तौर पर हाजिर हुए। इस अवसर पर बीबी ज्ञान कौर द्वारा रोजे पूरे होने के बाद ईद मुबारक मौके पर गांव वासियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:35 PM (IST)
        

ज्वेलरी की दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : मार्केट काठगढ़ में मंगलवार सुबह एक गोल्ड विक्रेता की दुकान में आग लग गई। आग लगने से दुकान का कीमती सामान जलकर राख हो गया। जानकारी अनुसार ज्वेलर तेजपाल वर्मा रोजाना की तरह अपनी दुकान बंद करके गया था। सुबह चार बजे पत्रकार व हाकर जब वहां से निकले तो उन्होंने दुकान से धुएं को निकलते हुए देखा। दुकान के मालिक को घटने की जानकारी दी गई। दुकान खोलने पर दुकान के अंदर एक टीवी और एसी आद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:25 PM (IST)
        

ईद मनाकर भाईचारे व प्यार का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : देश भर में मुस्लिम भाइयों की ओर से ईद का त्योहार श्रद्धा व उत्साहपूर्वक मनाया गया। इसी कड़ी के तहत कस्बा काठगढ़ में स्थापित मुस्लिम भाईचारे की ओर से मौलवी एसएन फारुखी की अध्यक्षता में ईद का त्योहार मनाया गया। इस दौरान मुस्लिम भाइयों ने एक-दूसरे के गले मिलकर प्यार और भाईचारे की कामना की। ईद का नमाज अदा करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मौलवी एसएन फारुखी ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:18 PM (IST)
        

महिला को लूटने वाली आरोपी महिला को जेल भेजा

संवाद सहयोगी, नवांशहर : सिटी पुलिस ने एक महिला द्वारा दूसरी महिला को लूटने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार बंगा रोड स्थित मोहल्ला गुरु तेग बहादुर नगर निवासी शिकायतकर्ता कमलेश रानी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 27 जुलाई शाम 7 बजे के करीब वह अपनी करियाना दुकान पर खड़ी थीं। इस दौरान महालों निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:05 PM (IST)
        

स्कूल में विश्व हेपेटाइटिस दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, राहों : स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों के तहत सरकारी मिडिल स्कूल गांव गढ़ी फतेह चक में विश्व हेपेटाइटिस दिवस मनाया गया। मुख्य अध्यापक रेशम लाल की अध्यक्षता में विद्यार्थियों को एएनएम कमला देवी ने हेपेटाइटिस के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यह एक वायरल बीमारी है। गंदगी फैलाने वाले मक्खी व मच्छर इस बीमारी के फैलाने में अहम भूमिका निभाती है। हमें अपने घर व अपने आसपास सफाई का खास ध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:58 PM (IST)
        

छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म कर जान से मारने की कोशिश

संवाद सहयोगी, नवांशहर : बलाचौर पुलिस ने छह वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म करके उसे मारने की कोशिश करने संबंधी मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी युवक नाबालिग है तथा बलाचौर के एक प्राइवेट स्कूल में ग्यारहवीं में पढ़ाई करता है। जानकारी के अनुसार गांव खंडुपुर निवासी पीड़ित बच्ची की माता ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि 17 जुलाई को उनकी बच्ची जब घर आई तो उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:52 PM (IST)
        

सूखे पेड़ों से हादसा होने का डर

जागरण न्यूज नेटवर्क, उड़ापड़ : नवांशहर-फिल्लौर मुख्य मार्ग पर गांव उड़ापड़ के नजदीक भंगल पेट्रोल पंप के पास सूखे हुए पेड़ किसी बड़े हादसे को बुलावा दे रहे हैं। बावजूद इसके संबंधित विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उल्लेखनीय है कि जहां पर यह सूखे हुए पेड़ हैं, वहां पर बिजली का ट्रांसफार्मर भी है और बिजली की तारें इन पेड़ों को छूकर जा रही हैं। कभी भी किसी भी समय तेज आंधी के चलते यह पेड़ गिरकर किसी भयानक हादस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:42 PM (IST)
        

इस्त्राइल व अमेरिका का पुतला जलाया

संवाद सहयोगी, नवांशहर इस्त्राइल की ओर से फिलिस्तीन पर किए जा रहे हमलों के रोष स्वरूप सोमवार को भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (एमएल) न्यू डेमोक्रेसी ने शहर में रोष मार्च किया। इस दौरान पार्टी नेताओं ने अंबेडकर चौक के पास इस्त्राइल व अमेरिका का पुतला भी जलाया। पार्टी नेता कुलविंदर वड़ैच व जसबीर दीप ने कहा कि फिलिस्तीन के नौजवान 65 वर्ष से फिलिस्तीन को इस्त्राइल के कब्जे से छुड़ाने में लगे हैं। अमेरिका व प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:27 AM (IST)
        

गर्मी से छुटकारा, पानी से परेशानी

जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर में सोमवार तड़के हुई बारिश से लोगों ने भीषण गर्मी से राहत मिली। पिछले कुछ दिनों से 38 डिग्री के लगभग रहने वाला तापमान सोमवार को 31 डिग्री आंका गया। जहां तक परेशानी की बात है, सुबह हुई बारिश के चलते शहर के मुख्य बाजार कोठी रोड, गुलशन बाजार, कमेटी घर चौक, जलेबी चौक, आर्य समाज रोड, कुलाम रोड व अन्य जगह जलभराव की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ा। दुकानदारी भी काफी प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:27 AM (IST)
        

गर्मी घटी, पर दिक्कत बढ़ गई

संवाद सूत्र, बंगा बंगा में सीवरेज की अधूरी निकासी के कारण गर्मी से मिली बड़ी राहत का लोगों को कोई खास खुशी नहीं दे सका। जगह-जगह लगे पानी के छप्पड़ों के होलों ने लोगों को बेहाल कर दिया। टूटी सड़कों में भरा बारिश का पानी वाहनों की खराबी का कारण तो बन ही रहा है, ऊपर से दुर्घटनाओं का सबब भी बनता नजर आया। बस स्टैंड के अंदर तो हमेशा की तरह कमर तक पानी घूमता दिखाई दिया। पानी भरा होने के कारण आज बस स्टैंड ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:27 AM (IST)
        

ठेकेदारी प्रथा के खिलाफ गरजे अध्यापक

संवाद सहयोगी, नवांशहर : स्थानीय निकायों के तहत संचालित स्कूल व्यवस्था में कार्यरत अध्यापकों ने सोमवार को शहर में रोष प्रदर्शन किया। शिक्षा विभाग में मर्ज किए जाने की मांग को लेकर अध्यापकों ने चंडीगढ़ चौक पर भी कुछ देर धरना दे यातायात रोका। फिर पुतला फूंक सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। चंडीगढ़ चौक पर प्रदर्शन के दौरान अध्यापक नेताओं ने कहा कि मौजूदा अकाली दल ने चुनाव से पहले उनसे वायदा किया था कि अका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:27 AM (IST)
        

बलाचौर में सांस लेना हुआ दूभर

योगेश मल्होत्रा, बलाचौर शहर के लोगों के लिए सांस लेना भी दूभर हो गया है। कारण, गंदगी के ढेर और इन पर पनप रहे मक्खी-मच्छर और उनकी वजह से बीमारियां फैलने की आशंका। शहर में कमेटी कर्मचारी मोटा कचरा तो उठा रहे हैं, मगर नालियों की सफाई की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। गहूंण रोड, भद्दी रोड का तो हाल सबसे बुरा है। यहां कई-कई दिन सफाई का कोई नाम-ओ-निशान नहीं देखने को मिलता। शहर के राजू गगन, राजन, निती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:17 AM (IST)
        

फ्री चेकअप का 'लूट कैंप' करवाया बंद

संवाद सूत्र, मजारी गांव चणकोया के पंचायत घर में शनिवार को फ्री चेकअप के लूट कैंप का भंडाफोड़ ही नहीं हुआ, बल्कि उसे बंद भाी करवा दिया गया। मामला लोगों की सेहत और जब का जो था। गुरुद्वारे से घोषणा करवाने के बाद चेकअप फ्री करके लोगों को महंगी आयुर्वेदिक दवाएं आधी कीमत पर देने का दावा कर रही थी कथित डॉक्टरों की यह टीम। शनिवार को गांव चणकोया में वैन में सवार होकर आए कथित डॉक्टरों ने गुरुद्वारे के लाउ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:53 AM (IST)
        

गीत व कतिवाओं से किया नशे पर कटाक्ष

जेएनएन, होशियारपुर रयात बाहरा एजुकेशन सिटी में एक नशा विरोधी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें दिलबाग सिंह एसपी (एच) ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि नशों को रोकने के लिए नौजवानों को पहल करनी चाहिए है। इस अवसर पर डॉ. लखबीर सिंह ने बड़े ही आसान तरीके से विद्यार्थियों को नशों पर नकेल डालने के लिए जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने नशे को रोकने संबंधी गीत, कवित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:01 PM (IST)
        

35 साल से कोठी रोड पर जलभराव की समस्या

मोहम्मद शाहिद, नवांशहर शहर के कोठी रोड बाजार निवासी 35 साल से बरसात के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। जैसे ही जून-जुलाई की बरसात का महीना आने को होता है, कोठी रोडवासियों की रात की नींद, दिन का सुकून गायब हो जाता है। बरसाती पानी से बचने को कोठी रोड के दुकानदारों व वहां रहने वाले लोगों ने अपनी दुकानों-मकानों की कुर्सी ऊंची कर ली। जो ऐसा नहीं कर सके, उनके लिए आए साल पानी सपने में भी भूत की तरह नजर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें