नवां शहर

  • विदेश भेजने के नाम पर ठगी, केस

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना राहों पुलिस ने जालंधर के कसबा साहकोट के गांव सीचेवाल निवासी जीवन ¨सह के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर दो लोगों से चार लाख की ठगी करने के आरोप में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी सुरेंद्र ¨सह ने बताया कि गांव बरनाला खुर्द निवासी जसपाल ¨सह व गांव भारटा कलां निवासी बलवीर ¨सह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जीवन ¨सह से उनकी जान पहचान थी, जिसके दौरान उसने दोनों... और पढ़ें »

  • ¨सथेटिक फाइबर सिलीकान की वजह से घातक है ड्रेगन डोर

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर बसंत पंचमी के कुछ ही दिन शेष रह गए है, लेकिन पतंगबाजी का मौसम अब परवान चढ़ने लगा है, और इस दिन तो आकाश रंग बिरंगे पतंगों से इंद्र धनुषी रंग में सराबोर हो जाता है। पतंगबाजी का शौक अब लोगों के लिए मौत का सबब बनता जा रहा है, कारण, अब स्वदेशी मंझे की जगह चाइनीज डोर ने ले ली है। जोकि सिलिकान से तैयार की जाती है, और यह ¨सथेटिक डोर बड़ी मजबूत होती है, साथ ही विद्युत की सुचालक भ... और पढ़ें »

  • फैक्ट्रियों के खिलाफ संघर्ष को लेकर आज होगी महापंचायत

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, काठगढ़ ब्लाक बलाचौर की पंचायतों की ओर से गांव टौंसा में स्थित दाना मंडी में शनिवार को महापंचायत बुलाई जा रही है। महापंचायत बनाए जाने का कारण टौंसा में स्थित फैक्ट्रियों की ओर से लोकल लोगों को बिना वजह परेशान कर नौकरी से निकाला जाना है। गांव टौंसा के सरपंच व बलाचौर ब्लाक पंचायती यूनियन के प्रधान कृष्ण कुमार व गांव बनां के सरपंच दीवान चंद ने बताया कि पिछले कई दशकों से कंपनी में काम... और पढ़ें »

  • हेरोइन सहित एक काबू

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना सिटी पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को छह ग्राम हेरोइन सहित काबू कर केस दर्ज किया है। इस संबंध में थाना सिटी के प्रभारी राज कुमार ने बताया कि एएसआई नंदलाल ने मूसापुर रोड स्थित नाखा वाला बाग के नजदीक नाका लगया हुआ था, जिसके दौरान आए युवक की शक के अधार पर तलाशी ली गई तो उसके पास से छह ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान नवांशहर के लड़ोइया मोहल्ला निवा... और पढ़ें »

  • दहेज उत्पीड़ने के आरोप में पति सहित दो पर केस

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना सिटी बंगा पुलिस ने दहेज के लिए तंग परेशान करने के आरोप में विवाहित महिला के पति व नंदोई पर मामला दर्ज किया है। डीएसपी सर्बजीत ¨सह बाहिया ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में बंगा की रहने वाली सोनिया शर्मा ने बताया कि उसकी शादी 31 जनवरी 2008 को शशिपाल शर्मा पुत्र रौशन लाल निवासी हमीर पुर हिमाचल प्रदेश के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही उससे ससुराल वालों ने उसे दहे... और पढ़ें »

  • तीन लुटेरे काबू, सात वारदाताओं का किया खुलासा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना मुकंदपुर पुलिस ने तीन लोगों को लूटमार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस चौकी औड़ के प्रभारी रमन कुमार ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ गश्त पर थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली की गांव ढक्क माजरा निवासी तीन युवक गुरदीप ¨सह उर्फ बंटी, बलजीत ¨सह व रणजीत ¨सह मोटरसाईकिल नंबर पीबी-10-बीजेड-5579 पर सवार होकर गांवों में जाने वाले राहगिरों से मार पिटाई कर उनसे पैसे व मो... और पढ़ें »

  • खत्री के साथी ने नवांशहर से ली थी 1500 में टैक्सी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर वीरवार को फरीदकोट जेल से नवांशहर में पेशी के दौरान वापस जा रहे गैंगेस्टर अंकुल खत्री को भगाने वालों के खिलाफ थाना सदर पुलिस ने खत्री सहित अज्ञात लोगों पर हत्या के प्रयास व आर्मज एकट के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। एसएसपी स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस ने टीमों का गठन किया है। वहीं उन्होंने पुलिस के हाथ मामले से जुड़े कुछ सूबूत... और पढ़ें »

  • सुविधा की आस में आए लोग हुए उदास

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर रेगुलर करने की मांग को लेकर सुविधा सेंटर के कर्मचारी शुक्रवार को दो दिन की हड़ताल पर चले गए। इससे केंद्र में आने वाले उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गांव साहलों के नंबरदार जस¨वदर ¨सह ने कहा कि सुबह घर से जल्दी निकला था कि जमीन के कागजात की नकल समय से ले कर घर लौट आएगा। मगर यहां आकर पता चला की कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इसी तरह गांव पठलावा की रहने वाली बुजु... और पढ़ें »

  • 42 :: पिकअप ने थानेदार के बेटे को कुचला

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    जागरण संवाद केंद्र, बलाचौर बलाचौर के भद्दी रोड पर स्थित सूरी अस्पताल के पास हुए भयानक सड़क हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो युवक घायल हो गए। मृतक की पहचान 10 वर्षीय आकाश चौधरी पुत्र सीआइडी इंस्पेक्टर राजेश कुमार के रूप में हुई है, जबकि घायलों की पहचान उ¨पदर व सुखवीर सिंह लाली के रूप में हुई। इसमें उपिंदर की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आकाश चौधरी पुत्र राजेश क... और पढ़ें »

  • 30 :: सूबे के 'सरदार' के स्वागत में सजने लगा पंडाल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    जागरण संवाददता, नवांशहर मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के 20 फरवरी के संभावित दौरे को लेकर स्थानीय आइटीआइ ग्राउंड में पंडाल सजना शुरू हो गया है। हलांकि इससे पहले 20 को सीएम द्वारा संगत दर्शन करने की चर्चा थी। लेकिन अब आइटीआइ ग्राउंड में रैली करने के अलावा 267 करोड़ की लागत से बिस्त दोआब नहर को पक्का करने के काम का नींव पत्थर रखेंगे और पंचायत समिति की जमीन पर तैयार हुए मिनी सचिवालय का उद्घाटन करेंगे। ... और पढ़ें »

  • बच्चों को डांटे नहीं, दोस्त बन कर समझाएं

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर : राहों रोड पर स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर में श्री श्री ज्ञान विकास केंद्र संस्थान नवांशहर की ओर से आर्ट ऑफ ली¨वग साप्ताहिक योग शिविर का आयोजन के चौथे दिन लोगों ने तंदुरुस्त रहने के लिए जॉगिंग की। कार्यक्रम के दौरान ब्रह्मऋषि विशाल ने कहा कि हमें परिवार में रिश्तों को अहमियत देने के साथ उस में हर किसी से प्यार व शांति से बात करनी चाहिए। घर में पति-पत्नी के बीच किसी तीस... और पढ़ें »

  • 29 काल-सी सेंटर के छात्रों को प्रमाणपत्र व चैक बांटे

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर वि. : शहर के रेलवे रोड पर स्थित काल-सी सेंटर के मॉडर्न इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर एजुकेशन संस्थान में पंजाब सरकार के एससी व बीसी वेलफेसर डिपार्टमेंट द्वारा करवाए गए सेशन 2015 में कंप्यूटर कोर्स पूरा करने वाले बच्चों को सर्टिफिकेट व चेक वितरित किए गए। सेंटर के एमडी अमित सूद ने बताया कि इस श्रृंखला में उनके सैंटर में पिछले एक साल में 49 विद्यार्थियों ने कंप्यूटर का कोर्स पास क... और पढ़ें »

  • नशा छड़ाओ केंद्र में मनाया कैंसर दिवस

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर रेलवे रोड पर स्थित रेड क्रास नशा मुक्ति केंद्र में विश्व कैंसर दिवस के संबंध में एक सेमिनार करवाया गया, जिसमें प्रोजेक्टर डायरेक्ट चमन ¨सह ने उपस्थिति को कैंसर से बचाव के टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि कैंसर की पहली स्टेज पर पता लगे तो जीवन में कई कष्ट झेलने पड़ते हैं। अगर हमें पहले पता लगे कि मेरे शरीर में किसे हिस्से के अंदर अथवा बाहर रसोली है तो डाक्टरों की तुरंत सलाह लेन... और पढ़ें »

  • नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर हाई कोर्ट द्वारा स्कूल बसों ने छात्राओं को हो रही असुविधा के चलते हाई कोर्ट ने ट्रांसपोर्ट विभाग को आदेश जारी कर नए आदेश जारी कर सख्ती से लागू करने के आदेश जारी करने को कहा है। इस संबंध में उपजिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी त्रिलोचन ¨सह सोहता ने बताया कि सभी शिक्षा संस्थानों को सख्ती से हाई कोर्ट ने आदेश जारी किए हैं कि स्कूल के हर वाहन में सीसीटीवी कैमरे, वाहन का रंग पीला हो, ... और पढ़ें »

  • 15 :: मनजोत व हरजीत ने कराटे में जीते गोल्ड मेडल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बंगा कपूरथला में हुई कराटे चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों के विभिन्न वर्गों में वीर फाइटर कराटे क्लब बंगा के खिलाड़ियों द्वारा शानदार प्रदर्शन किया। क्लब के सदस्यों ने बताया कि सीनियर वर्ग में लड़कियों के 55 किलो भार वर्ग में मनजोत रत्तू ने गोल्ड मेडल जीता है। इसी तरह 40 किलोग्राम भार वर्ग में नवप्रीत कौर ने सिल्वर, लड़कों के सीनियर वर्ग में हरजीत ¨सह ने गोल्ड, जूनियर वर्ग में अर्शदीप... और पढ़ें »

  • डीपीआइ की सभी इकाइयां भंग

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राहों डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रधान पुरुषोत्तम चड्ढा, पंजाब प्रधान मनोहर लाल डिमाणा व दोआबा जोन के प्रधान साहिब ¨सह जुलाहमाजरा ने पार्टी की और से 29 जनवरी को खन्ना में की गई कामयाब रैली पर पहुंची सभी लीडरशिप व लोगों का धन्यवाद किया। दोआबा जोन के प्रधान साहब ¨सह जुलाह माजरा ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान पुरुषोत्तम चड्ढा ने पार्टी की सभी कमेटियां भंग कर दी... और पढ़ें »

  • पंजाबी फिल्म इश्कनामा की शू¨टग शुरू

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राहों दशमेश म्यूजिकल बैनर के तले प्रसिद्ध निर्माता सु¨रदर ¨सह की फिल्म पंजाबी फीचर फिल्म ईश्कनामा की शू¨टग राहों के मोहल्ला पहाड़ ¨सह में शुरू हुई। फिल्म के डायरेक्टर रवि पुंज ने बताया कि यह फिल्म प्रसिद्ध नावलकार डिमाणा पाटियां वाला के नावल सप्प दी लीह की कहानी पर आधारित है। ईश्कनामा में पंजाब के पुराने विरसे जिसमें गांव में जन्मी लड़की गांव के हर लड़के की बहन मानी जाती है। इस सोच को... और पढ़ें »

  • पालीटेक्निक टीम के नाम रहा क्रिकेट मैच

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:11 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर केसी कालेज में दो दिवसीय इंटर कालेज क्रिकेट टूर्नामेंट 2016 केसी पॉलीटेक्निक कालेज के तत्वावधान में जारी शुक्रवार को विधिवत संपन्न हो गया। इन मैचों में सभी कालेजों व स्कूल से 08 टीमों ने भाग लिया। शुक्रवार को फाइनल मैच 10-10 ओवरों के हुए। पालीटेक्निक की टीम विजेता रही। मैन ऑफ दी मैच करण को दिया गया। फैकल्टी के मैचों में होटल मैनेजमेंट की टीम विजेता रही, जिसमें प्रो. दीपक ... और पढ़ें »

  • जेगुअर डिस्पले शोरूम का उद्घाटन आज

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नवांशहर नवांशहर में रेलवे रोड पर नए बने जेगुअर डिस्पले शोरुम का छह फरवरी शनिवार को उद्घाटन होगा। रेलवे रोड पर राम प्रकाश न¨रदर कुमार फर्म के मालिक संजीव चोपड़ा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वे उनके परिवार की ओर से शहर में सेनेटरी का काम शुरु किए 50 वर्ष का समय हो गया है तथा लोगों की ओर से उन पर जताए गए विश्वास के कारण उनकी फर्म की ओर से पूरे एरिया में नाम बनाया गया है। और पढ़ें »

  • 21 :: साबी ने माणेवाल को सौंपा नियुक्ति पत्र

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नवांशहर यूथ अकाली दल के दोआबा जोन प्रधान सर्बजोत ¨सह साबी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को अकाली दल जो सम्मान देता है, वह आज तक किसी भी पार्टी की ओर से नहीं दिया गया। अकाली दल की नीतियों को देखते हुए प्रदेश के युवा पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं। वह शुक्रवार को यूथ अकाली दल के दोआबा जोन के सीनियर वाइस प्रधान बने दलजीत ¨सह मानेवाल के आवास पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने मानेवाल को पार्टी की... और पढ़ें »

(News from Nawanshahr, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें