Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

अपील--)

-अपील- -स्वच्छ भारत- फोटो- 36 से 40 कर इनसेट- (विनय शर्मा) निरोग जीवन में सफाई का बहुत महत्व है। समाज सेवक विनय शर्मा ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के डेढ़ माह बीत गए है, शहर में साफ सफाई के नजारे से लगने लगा है कि लोगों में चेतना आ रही है। सफाई का व्यक्ति के स्वस्थ जीवन में बहुत महत्व है। सफाई अपनाओं निरोग जीवन का लुत्फ उठाओं। इनसेट- (जुझार सिंह) सफाई में अपनी और अपने शहर की शान ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:22 PM (IST)
        

आटा-दाल कार्ड धारक अपने आधार कार्ड जमा करवाएं : डीसी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने बुधवार को जिले के आटा-दाल (बीपीएल कार्ड) स्कीम का लाभ ले रहे लोगों को अपना अधार कार्ड की कापी देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग अपने अधार कार्ड की कापियां घरों में आ रही सर्वे टीमों को दें। वहीं लोग आधार कार्ड नंबर की फोटो कापी 25 दिसंबर तक संबंधित एसडीएम कार्यालय में देने को कहा है। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड मांगने का फैसला सरक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:21 PM (IST)
        

नशीले पदार्थ सहित दंपत्ति काबू

जागरण संवाददाता, नवांशहर पुलिस थाना सदर ने गश्त के दौरान एक दंपत्ति को काबू कर उनसे 150 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद कर मामला दर्ज किया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए थाना प्रभारी प्रेम सिंह ने बताया कि एएसआई पुरुषोत्तम लाल पुलिस पार्टी सहित गांव लंगडोआ से बघौरां की तरफ जा रहे थे कि सामने से आई स्कूटर सवार दंपत्ति को रोककर तलाशी ली गई तो उनके पास से 150 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। पुलिस के अनुसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

निजी स्कूलों में कैमरे के साथ लगेंगे मैटल सेंसर

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में मंगलवार को आतंकी हमले में 132 बच्चे मारे गए थे। इस घटना ने बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में नए सिरे से सोचने को मजबूर कर दिया है। सुरक्षा व्यवस्था में सीसीटीवी कैमरे अहम भूमिका है। दैनिक जागरण ने जिले के स्कूलों में सीसीटीवी को लेकर पड़ताल की, तो पाया कि हाई-प्रोफाइल के निजी स्कूलों को छोड़कर अन्य सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:18 PM (IST)
        

नशा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : डीसी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में बुधवार को हुई अधिकारियों की बैठक में डीसी ने कोपटा एक्ट को सख्ती से लागू करने आदेश जारी किए हैं। इसके तहत उन्होंने सब डिवीजन स्तर पर उड़नदस्ते बनाने के लिए निदेश दिए हैं, जो जिले में धूमपान कर रहे लोगों के चालान काटेंगे। जिले की एडवोकेसी वर्कशाप की समीक्षा करते हुए डीसी अनिंदित्ता मित्रा ने बताया कि जिले में धूमपान को रोकने के लिए जिला प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:09 PM (IST)
        

लीड--) सफाई नहीं होने से खेतों में भरा छप्पड़ का गंदा पानी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : स्वच्छ भारत अभियान जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा असरदार नहीं साबित हो पा रहा है। इसे जागरूकता की कमी कहे या ग्रामीण परिवेश में साफ सफाई को लेकर बरती जाने वाली शिथिलता। शहर के दैनिक जागरण ने बुधवार को स्वच्छ भारत अभियान को लेकर समीपवर्ती गांव महालो का मौका मुआयना किया गया, तो पाया कि गांव की सभी सड़कों के किनारों पर कूड़ा कर्कट व गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। गांव के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:57 PM (IST)
        

ड्राइवर ने बैग लौटाकर पेश की इमानदारी की मिसाल

संवाद सहयोगी, राहों मोहल्ला जैन स्ट्रीट स्थित जागरण चौक में एक एजेंसी की गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर ने जरूरी कागजों से भरा बैग उसके मालिक को लौटा कर इमानदारी की मिसाल पेश की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जागरण चौक स्थित वशिष्ठ एजेंसी की गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर रंजीत भंडारी को मंगलवार शाम को करीब पांच बजे ज्ञान मित्तर की घाटी के नीचे एक बैग पड़ा मिला। जिसे रंजीत भंडारी ने उठा लिया और उसे खोलकर देखा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

पार्षद के पति पर 13 वर्षीय किशोरी से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज

-निर्भया दुष्कर्म कांड के दो वर्ष बाद भी जारी हैं किशोरियों पर अत्याचार -खुद को समाज के ठेकेदार कहलाने वाले ही देने लगे ऐसी घटनाओं को अंजाम संवाद सूत्र, बलाचौर थाना बलाचौर पुलिस ने एक शिकायत पर शहर के वार्ड न.1 की पार्षद के पति के खिलाफ नाबालिगा के साथ दुष्कर्म की नियत छेड़छाड़ के आरोप में मामला दर्ज किया है। जबकि आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर होने कारण पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

मेडिकल प्रेक्टिशनर्स ने पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : पिछले दिनों आइएमए के डॉ. सुखवीर राज द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में बैठकर काम कर रहे मेडिकल प्रेक्टिशनर्स के विरोध दिए गए बयान का कड़ा विरोध करते हुए बुधवार को काठगढ़ में राजपाल चाहल चेयरमैन मेडिकल प्रेक्टिशनर्स यूनियन की प्रधानगी में एक बैठक की गई। इसमें तहसील प्रधान सर्किल काठगढ़ डॉ. राजिंदर लक्की ने विशेष तौर पर भाग लिया। मार्केट काठगढ़ में यूनियन के सदस्यों ने रोष प्रदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:44 PM (IST)
        

बढ़ी ठंडी, ठिठुरे लोग

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : बलाचौर-रोपड़ मुख्य मार्ग पर बुधवार की सुबह पड़ी धुंध से वाहनों पर ब्रेक लग गया। इसके कारण मुख्य मार्ग पर चलने वाली गाड़ियां एक-दूसरे से लगभग 20 से 25 फुट के फासले पर दिखाई नहीं दे रही थी। रोजाना कामकाज पर जाने वालों को धुंध के कारण अपने काम पर देरी से पहुंचना पड़ा। स्कूलों में बच्चों के दिसंबर टेस्ट के पेपर भी कई जगह पर प्रभावित हुए। गाड़ियां लाइटें जलाकर मुख्य मार्ग पर चल रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:42 PM (IST)
        

लीड--) धुंध की चादर में लिपटा शहर, वाहनों पर लगा ब्रेक

जागरण संवाददाता, नवांशहर : बुधवार को शहर घने धुंध की चादर में लिपटा रहा। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले दिनों हुई बारिश और समीपवर्ती पहाड़ी राज्यों हिमाचल, जम्मू व कश्मीर में हुई बर्फबारी के चलते यह परिवर्तन आया है। मंगलवार की रात करीब तीन बजे से ही धुंध गिरनी शुरू हो गई थी। सुबह पांच बजे से लेकर आठ बजे तक विजीबिलिटी 100 मीटर था। धुंध की वजह से फगवाड़ा-रोपड़ नेशनल हाईवे पर वाहन रेंगते नजर आए। कुछेक वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

कॉपी--) शिक्षा मंत्री ने बच्चों से पूछे सवाल

जागरण संवाददाता, नवांशहर : लंगड़ोआ के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का बुधवार को शिक्षा मंत्री डॉ. दिलजीत सिंह चीमा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल के विद्यार्थियों से सवाल भी पूछे। डॉ. चीमा ने विद्यार्थियों व शिक्षकों से शिक्षा को ऊंचा उठाने के लिए सुझाव भी मांगे। शिक्षकों ने स्कूल की समस्याओं के बारे में उन्हें बताया। चीमा ने विद्यार्थियों को बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रकाश स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

मैक्स इंडिया ने स्कूली बच्चों को स्वेटर दिए

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : बलाचौर-रोपड़ मुख्य मार्ग स्थित मैक्स इंडिया कंपनी के प्रबंधकों की ओर से सरकारी हाई स्कूल रैलमाजरा के 92 बच्चों को बैठने के लिए बेंच व स्वेटर वितरित किए गए। कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट एसपी बांसल ने कहा कि कंपनी हमेशा स्कूल की सहायता के लिए तैयार रहती है, चाहे वाटर कूलर हो, मेडिकल कैंप हो, बच्चों को वर्दियां का सवाल हो। कंपनी सहयोग करने में न तो कभी पीछे नहीं हटी है और न ही रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:08 PM (IST)
        

भाजपा ने कैंप लगा सदस्यता के फार्म भरे

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : भाजपा युवा मोर्चा नवांशहर व मंडल काठगढ़ के वर्करों ने रयात बाहरा कैंप रैलमाजरा के बाहर बूथ लगाकर भाजपा की सदस्यता के लिए फार्म भरे और लोगों को भाजपा के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित किया। इस संबंध में भाजपा के युवा मोर्चा नवांशहर के वाइस प्रधान नवीन चौधरी व दिनेश चौधरी ने बताया कि लोग भाजपा की नीतियों से खुश होकर भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं। इस अवसर पर काठगढ़ मंडल प्रधान प्रिंसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

मानवता के खिलाफ घोर अपराध है आतंकी हमला

जागरण न्यूज नेटवर्क, नवांशहर : निर्मल सागर पब्लिक स्कूल लसाड़ा में बुधवार को प्रार्थना सभा में पाकिस्तान में आर्मी स्कूल में आतंकी हमले में मारे गए 132 सभी विद्यार्थी और अध्यापकों ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय पासी और प्रिंसिपल रविंदर कालिया ने इस आतंकी हमले को मानवता के विरुद्ध घोर अपराध बताया। उन्होंने परमात्मा से प्रार्थना की कि दिवंगत विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

रैलमाजरा स्कूल में विद्यार्थियों ने रखा मौन व्रत

फोटो नं. 26 संवाद सहयोगी, काठगढ़ : पाक में मारे गए 132 बच्चों के लिए सरकारी हाई स्कूल रैलमाजरा के विद्यार्थियों ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर गांव रैलमाजरा के सरपंच हजारा सिंह, पंचायत सदस्य शमशेर सिंह, पवन शर्मा, सतपाल धीमान, हरबंस गोगी, बलविंदर राणा, डा. सुरिंदर मोहन सिंह सिद्धू, मुख्य अध्यापिका प्रवीन कुमारी, केवल किशन, हरजाप कौर, दीप्ती बस्सी, मैक्स कंपनी के एसपी बांसल आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

डीएसपी ने सार्वजनिक स्थानों पर सेमिनार लगाने के दिए आदेश

जागरण संवाददाता, नवाशहर : सांझ केंद्र नवांशहर में बुधवार को सतनाम सिंह डीएसपी जिला कम्युनिटी पुलिस ने जिले के सभी सांझ केंद्रों के इंचार्जो के साथ बैठक की। बैठक में साझ प्रोजेक्ट से संबंधित अलग-अलग समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। डीएसपी ने सभी साझ केंद्रों के इंचार्जो को अपने साझ केंद्र के कमेटी सदस्यों व स्कूलों, कालेजों व अलग-अलग जिले की पंचायतों के सहयोग से सार्वजनिक स्थलों पर सेमिनार लगान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

लीड---) बच्चों की हत्या पूरी मानवता पर हमला : गांधी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पाकिस्तान के शहर पेशावर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में 132 बच्चे व नौ शिक्षकों के मारे जाने की निंदा दुनिया भर के लोगों ने की। इसे लेकर शहर के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। इसे लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी शैक्षिक संस्थानों ने देशवासियों से अपील की थी कि दो म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:25 PM (IST)
        

लीड---) बच्चों की हत्या पूरी मानवता पर हमला : गांधी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पाकिस्तान के शहर पेशावर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में 132 बच्चे व नौ शिक्षकों के मारे जाने की निंदा दुनिया भर के लोगों ने की। इसे लेकर शहर के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। इसे लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी शैक्षिक संस्थानों ने देशवासियों से अपील की थी कि दो म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:24 PM (IST)
        

फोटो--) डीसी व एसडीएम ने रखा दो मिनट का मौन

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिला प्रशासकीय कंप्लेक्स में बुधवार को पाकिस्तान के पेशावर में मारे गए बच्चों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान डीसी अनिंदिता मित्रा ने आतंकवादी हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसे हमले बाल अधिकारों व मानव अधिकारों का उल्लंघन है। इस मौके पर एसडीएम नवांशहर जीवन जगजोत, एसडीएम बलाचौर जगजीत सिंह, सिविल सर्जन डा. धर्मपाल, जिला सेह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:18 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें