Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

खींचतान कांग्रेस के लिए बन सकती है मुसीबत

दविंदर, नवांशहर : नवांशहर नगर कौंसिल चुनावों को लेकर अकाली दल व भाजपा खेमा पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं, कांग्रेसी खेमे में कमांड को लेकर कशमकश चल रही है। कौंसिल चुनावों को लेकर कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी लगातार वोटरों के संपर्क में हैं, लेकिन प्रधान पद को लेकर अभी से खींचतान शुरू हो चुकी है। शहर में कांग्रेस के लोगों के साथ-साथ एक वर्ग ललित मोहन पाठक को प्रधान पद के लिए चुनावों से पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

प्लाट रेगुलर करवाने के रेट बढ़े, आवेदन कम

संवाद सहयोगी, नवांशहर प्रदेश सरकार की ओर से अवैध कालोनियों को रेगुलर करने के लिए शुरू की गई स्कीम के तहत जिले में अब तक 200 के करीब प्लाट होल्डरों की ओर से आवेदन किया जा चुका है। प्लाट रेगुलर करने के लिए लगभग 25 दिन पहले सरकार की ओर से दोबारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के तहत नवांशहर को छोड़ जिले की अन्य तीनों नगर कौंसिल में बहुत कम लोगों का रुझान देखने को मिल रहा है। नवांशहर जिले में अब तक 215 लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

काठगढ़ का आरओ सिस्टम खराब

सतीश शर्मा, काठगढ़ : दोआबा क्षेत्र में पीने के पानी को खराब देखकर सरकार की तरफ से कई आरओ सिस्टम लगाए गए हैं। काठगढ़ में लगाए गए इस आरओ सिस्टम खराब होने से लोगों को पीने के लिए साफ पानी नहीं मिल रहा है। गौरतलब है कि अकाली-भाजपा सरकार ने पानी खराब को देख जनता में बढ़ रही बीमारियों की रोकथाम को लेकर लगभग हर जिले में आरओ सिस्टम की योजना शुरू की। ब्लाक बलाचौर और अड़ोआ में भी आरओ लगाए गए। जहां तक काठगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

स्वस्थ रहना है तो सफाई को जीने का आधार बनाओ

निरोग रहना है तो सफाई अपनाओ जीवन में सफाई का बहुत महत्व है। स्वच्छ भारत अभियान के डेढ़ माह बीत गए हैं। शहर में साफ-सफाई के नजारे से लगने लगा है कि लोगों में चेतना आ रही है। सफाई का व्यक्ति के स्वस्थ जीवन में बहुत महत्व है। सफाई अपनाकर निरोग जीवन का लुत्फ उठाएं। - एडवोकेट कलाधर सफाई से व्यक्तित्व निखरता है समाज सेवी व व्यवसायी बलदेव कृष्ण ने कहा कि सफाई में सुंदरता है, जो सभी को अच्छी लगती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

शहरवासी सक्रिय, लगातार हो रही सफाई

जागरण संवाददाता, नवांशहर : स्वच्छ भारत मुहिम को शुरूहुए डेढ़ माह का समय बीत चुका है। इसकी उत्सुकता शहरवासियों में अब आदत सी बनती जा रही है। जिला प्रशासन और नगर परिषद प्रशासन का संयुक्त प्रयास और सफाई कर्मचारियों की मेहनत शहर को साफ सुथरा बनाने में सक्रिय है। वहीं, शहरवासी भी अपने आसपास के क्षेत्रों में साफ सफाई को लेकर जागरूक हैं। इसका असर यह है कि अब लोग अपने घरों की गंदगी को डंप पर ही डाल रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:39 PM (IST)
        

मिड-डे मील में पक रहे कच्चे चावल

सतीश शर्मा, काठगढ़ : गांव जलालपुर के प्राइमरी स्कूल में वीरवार सुबह दस बजे दैनिक जागरण की टीम ने दस्तक दी, तो स्टाफ एक दम चौंक गया। स्कूल के गेट के पास गंदगी, पशु बांध रखे थे। गेट के पास गोबर, जो देश में चल रहे स्वच्छ अभियान को शर्मसार कर रहा था। मिड-डे मील को चेक किया तो स्कूल इंचार्ज चरणजीत सिंह ने बताया कि घटिया चावल, जो बिल्कुल पत्थर की तरह बने हुए थे। उसको हाथ में उठाकर देखा तो सरकार व विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : कंडी संघर्ष कमेटी पंजाब की एक रैली वीरवार को औद्योगिक क्षेत्र के गांव फतेहपुर में हुई। इसकी अध्यक्षता जनवादी महिला सभा पंजाब की प्रधान शशि राणा ने की। इस दौरान जनरल सेक्रेटरी राणा करण सिंह, कन्वीनर कामरेड मोहन सिंह, तथा कामरेड महासिंह रौड़ी ने विशेष तौर पर शिरकत की और पंजाब की गठबंधन सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसमें जिले में बनाए गए नीले कार्ड, रेत, बजरी माफिया, सिंचाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

40 किलो चूरापोस्त सहित ट्रक चालक काबू

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सीआइए पुलिस स्टाफ द्वारा बलाचौर के गांव महितपुर उलदनी के पास लगाए नाके के दौरान एक ट्रक चालक को 40 किलोग्राम चूरापोस्त सहित काबू कर थाना बलाचौर में मामला दर्ज किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सीआईए स्टाफ के एएसआई जरनैल सिंह ने बताया कि उन्होंने पुलिस पार्टी के साथ लगाए नाके के दौरान एक ट्रक को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें से दो बोरे चूरापोस्त के बरामद हुए। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

आज से जिला वासियों को सस्ते दामों पर मिलेगी रेत

संवाद सहयोगी, नवांशहर : जिला शहीद भगत सिंह नगर में बुधवार से वैध खनन शुरू होने जा रही है। जिसके बाद से जिला वासियों को सस्ते दाम पर रेत उपलब्ध होगी। जबकि मौजूदा समय में क्षेत्र में रेत माफिया के लोगों द्वारा की जा रही अवैध माइनिंग से मंहगे दाम पर रेत लोगों को मिल रही है। इस खनन की शुरूआत करने के लिए राहों के गांव बुर्ज टहिल दास में पंजाब लघु उद्योग निर्यात निगम के चैयरमैन शक्ति कुमार शर्मा व एसड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

जागरण टीम, नवांशहर/मुकंदपुर : दुष्कर्म पीड़ित एक लड़की को उसके परिजनों की ओर से मंगलवार को उपचार के लिए मुकंदपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर जांच करने पर उसकी हालत को गंभीर देखते हुए नवांशहर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी बंगा पीड़िता के बयान दर्ज करने व घटना की जांच के लिए मुकंदपुर के अस्पताल में पहुंचे। इस संबंध बारे में पीड़िता के पिता ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

गुंडा तत्वों पर नकेल कसने में सरकार नाकाम : राजिंदर सिंह

संवाद सूत्र, मुकंदपुर : दलितों पर आए दिन हो रहे अत्याचार को रोकने तथा गंडातत्वों पर नकेल कसने में पंजाब सरकार विफल रही है। यह विचार मंगलवार को बसपा महासचिव राजिंदर सिंह ठेकेदार ने मुकंदपुर में पीड़ित लड़की के मामले में बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने दलितों के साथ धक्का करने का मन बनाया है, जिसे बसपा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होने कहा कि अगर सरकार और पुलिस से पीड़िता को इंसाफ नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

नवजोत कौर को गतका में मिला पहला स्थान

संवाद सहयोगी, नवांशहर : साहिब बाबा अजीत सिंह जी गतका एकेडमी वेलफेयर सोसायटी की ओर से करवाए गए गतका मुकाबले में नवांशहर के आरके आर्या कॉलेज की छात्रा नवजोत कौर ने पहला स्थान प्राप्त किया। इस बारे में प्रिंसिपल डा. एसके बारिया, प्रोफेसर सुरजीत सिंह सैनी ने बताया कि नवजोत कौर उनके कालेज में 12वीं कक्षा की छात्रा है। उन्होंने छात्रा की इस उपलब्धि पर नवजोत कौर व उसके परिजनों को बधाई दी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी के दूसरे दिन नतीजे घोषित

संवाद सहयोगी, राहों : दोआबा ग्रुप आफ कॉलेजिज राहों कैंपस तीन में चल रही तीन दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी के दूसरे दिन नतीजे घोषित किए गए। इस संबंध में जानकारी देते हुए कैंपस डायरेक्टर डा. राजेश्वर सिंह ने बताया कि मंगलवार को इस प्रदर्शनी में जिला शिक्षा अफसर दिनेश कुमार तथा जिला विज्ञान सुपरवाइजर सुरिंदर पाल अग्निहोत्री की देखरेख में करवाई जा रही इस विज्ञान प्रदर्शनी में कई तरह के प्रोजेक्ट शामिल किए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:09 PM (IST)
        

नाटक का मंचन कर दी सिख इतिहास की जानकारी

संवाद सहयोगी, राहों : राहों के किरपाल सागर एकेडमी की ओर से एकेडमी का 25वां सिल्वर जुबली स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचे एनसीसी जालंधर से आए ब्रिगेडियर डीएस त्रिपाठी व विशेष मेहमान के रूप में पहुंचे कर्नल जरनैल सिंह को एकेडमी की राइडिंग क्लब की ओर से सलामी दी गई। घोड़ों के दस्ते सहित कार्यक्रम में पहुंचे। चेयरमैन डॉ. कर्मजीत सिंह, प्रिंसिपल मधु ऐरी हैड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

विशाल जागरण 22 को

संवाद सूत्र, बंगा : बंगा की पुरानी दाना मंडी में शिव शक्ति क्लब की विशेष बैठक हुई। बैठक में विचार विमर्श करते हुए कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 22 नवंबर को विशाल भगवती जागरण करवाया जा रहा है। जिसमें सोनिया शर्मा, महंत मैपी, सन्नी दोशी आदि कलाकार महामाई का गुणगान करेंगे। क्लब सदस्यों ने बताया कि महामाई का दरबार देखने योग्य होगा। इस अवसर पर महामाई का लंगर अटूट बरताया जाएगा। इस अवसर पर कपिल मदान, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

पशुओं के लिए 25 एकड़ में बनेगा आवास

संवाद सहयोगी, नवांशहर : प्रदेश सरकार की ओर से पशुओं की संभाल के लिए बनाई गई नई योजना के तहत जिले में 25 एकड़ में पशुओं के लिए आवास स्थान बनाया जाएगा। इसके लिए प्रशासन द्वारा स्थान की तलाश की जा रही है, उक्त जानकारी डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने सोसाइटी फार प्रोटेक्शन आफ क्रूएलिटी अगेंस्ट एनीमल तथा जिला पशु भलाई सोसाइटी की बैठक के दौरान दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि पशु भलाई बोर्ड आफ इंडिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

पशुओं के लिए 25 एकड़ में बनेगा आवास

संवाद सहयोगी, नवांशहर : प्रदेश सरकार की ओर से पशुओं की संभाल के लिए बनाई गई नई योजना के तहत जिले में 25 एकड़ में पशुओं के लिए आवास स्थान बनाया जाएगा। इसके लिए प्रशासन द्वारा स्थान की तलाश की जा रही है, उक्त जानकारी डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने सोसाइटी फार प्रोटेक्शन आफ क्रूएलिटी अगेंस्ट एनीमल तथा जिला पशु भलाई सोसाइटी की बैठक के दौरान दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि पशु भलाई बोर्ड आफ इंडिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

खत्री सभा की ओर लंगर लगाया

संवाद सूत्र, बंगा : मुकंदपुर रोड पर स्थित प्राचीन शिव मंदिर मिश्रां बाग में खत्री सभा की ओर से हवन यज्ञ व लंगर लगाया गया। इसका नेतृत्व खत्री सभा के प्रधान विक्रमजीत चोपड़ा ने किया। पंडित विक्रम शास्त्री की ओर से हवन यज्ञ में विधि पूर्वक यजमानों से मंत्रोच्चारण से आहुतियां डलवाई। इस उपरांत लंगर शुरू करवाया गया। जिसमें सभी ने लंगर की सेवा की। इस अवसर पर राम चोपड़ा, नरिंदर खोलसा, बाबा दविंदर कौड़ा, दिली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

लावारिस घूम रही गाय का गोशाला पहुंचाया

संवाद सूत्र, नवांशहर दिन प्रतिदिन गो हत्या बढ़ती जा रही है। इतनी सख्ती के बावजूद भी लोग गाय को आवारा पशुओं की तरह अपना मतलब निकालकर छोड़ देते हैं। गांव बखलौर में एक लावारिस गाय को छोड़ा हुआ था, जिसको भाजपा के जिला यूथ प्रधान संजीव राणा ने कुछ नौजवानों की सहायता से उसे पकड़कर एक गाड़ी में डाल गौशाला चांदपुर रुड़की में छोड़ा गया। उन्होंने ऐसी हरकत करने वाले लोगों का सख्त विरोध किया। पत्रकारों को जानका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

चंडीगढ़ रोड पर खुली मीट की दुकाने हटाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर में स्वच्छ भारत अभियान को लेकर जहां डीसी अंनिदिता मित्रा की गंभीरता से साफ सफाई नजर आ रही है। वहीं पर शहर के मुख्य राजमार्ग के दोनों ओर खुली मीट मुर्गे की दुकानें इस अभियान पर दाग लगा लगा रही थी। सोमवार को सिविल अस्पताल में एक समारोह में जा रही डीसी ने यह सब देखकर, नगर परिषद पर रोष प्रकट किया और नगर परिषद प्रशासन को तत्काल इन दुकानों को हटाने के आदेश दिए। इसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें