नवां शहर

  • काली पट्टी लगा मेडिकल स्पेशलिस्टों ने जताया रोष

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर सिविल अस्पताल में र्कायरत सरकारी मेडिकल स्पेशलिस्टों ने मांगों के समथर्न में सोमवार से काली पट्टी लगाकर रोष जताया। मेडिकल स्पेशलिस्ट डाक्टर्स एसोसिएशन यूनिट नवांशहर के प्रधान डा. कुलदीप राय ने बताया कि उनकी मांगों को सरकार ने एक साल पहले मान लिया था लेकिन उसे आज तक इम्प्लीमेंट नहीं किया है। उन्होंने कहा कि उन लोगों की मुख्य मांग है कि उन लोगों को हायर क्वालीफिकेशन एलाउंस ... और पढ़ें »

  • बाबा रामदेव को मिला सीजेएम कोर्ट होशियारपुर से 8 सप्ताह का स्टे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, होशियारपुर बाबा रामदेव की ओर से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी के मामले में होशियारपुर सीजेएम की कोर्ट में केस की सुनवाई के दौरान सोमवार को बाबा रामदेव को 8 सप्ताह का स्टे मिल गया है। बाबा रामदेव पक्ष के वकील राम प्रकाश धीर ने दलील दी थी कि जैसे बाबा रामदेव के सारे केस सर्वोच्च न्यायलय की ओर से पटना हाइकोर्ट में तबदील कर दिए गए हैं उसी प्रकार इस केस को भी पटन... और पढ़ें »

  • मैं सारी रात नचणां.. पर झूमे भक्त

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बलाचौर समूह दुकानदार टिक्का मार्केट व शहरवासियों के सहयोग के साथ गहुंण रोड पर स्थित मार्ग टिक्का मार्केट में विशाल भगवती जागरण करवाया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए चने पूरी और चाय पकौड़े और खीर के लंगर का प्रबंध किया गया। कमेटी के सदस्यों ने बताया के मां भगवती की पूजा अर्चना और हवन के बाद विशाल जागरण शुरू किया गया जिसमें वरुण चंचल ने भक्तजनों को मां के चरणों के साथ जोड़ा। उन्होंने... और पढ़ें »

  • शनिवार की घटना के बाद सोमवार को स्कूल बंद

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:50 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बलाचौर बलाचौर के गढ़शंकर रोड स्थित एक प्राइवेट स्कूल में शनिवार को अभिभावकों, स्कूल प्रशासन, स्कूल स्टाफ और स्कूल द्वारा लगाई गई रंगदार टी-शर्ट बच्चों के अभिभावकों द्वारा स्कूल परिसर में अधिक दाम पर बेचने व अभिभावकों और टी-शर्ट बेचने वालों के मध्य कहा सुनी के बाद स्थित तनावपूर्ण होने के पश्चात पुलिस और प्रशासन के दखल के बाद स्थित पर काबू पाया गया था। दोनों पक्षों के मध्य संबंधित अधि... और पढ़ें »

  • गेहूं की नाड़ को न लगाएं आग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:49 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर वातावरण संभाल सोसायटी नवांशहर की ओर से गांव करियाम में नाड़ की आग को रोकने के लिए सेमिनार करवाया गया। नाड़ की आग के भयानक नतीजों की जानकारी देने के लिए पंपलेट व फ्लैक्स बोर्ड भी जारी किया गया। इस अवसर पर सोसायटी के प्रधान जसवंत ¨सह भट्टी, उप प्रधान गुरइकबाल ¨सह भट्टी, सचिव गुर¨वदर ¨सह ने किसानों से नाड़ को न जलाने की अपील की। उन्होंने बताया कि नाड़ की आग से मनुष्य को गंभीर बीमार... और पढ़ें »

  • हमला कर दुकानदार को घायल किया, केस

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर बीते दिन मंडोरा मोहल्ले में दुकानदार पर नकाबपोश लुटेरों द्वारा किए हमले के आरोप में पुलिस थाना सिटी ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हवलदार प¨वदर जीत ने बताया कि पंडोरा मोहल्ला के हितेश जुनेजा ने पुलिस को दिए बयानों में कहा कि वह रोजाना की तरह अपनी कोठी रोड स्थित कपड़े की दुकान बंद कर घर जा रहा था। एक युवक ने उसे रोक लिया और अन्य युवकों ने उस पर हमला कर घायल ... और पढ़ें »

  • चोरी का आरोपी एक दिन के पुलिस रिमांड पर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना सदर के कस्बा जाडला में 25-26 अप्रैल की रात को अज्ञात चोरों ने घर में घुसकर नकदी, मोबाइल और आभूषण चुरा लिए थे। पुलिस के केस दर्ज कर जांच शुरू की तो गांव के ही एक युवक से चोरी हुई मोबाइल बरामद हो गया। उसे गिरफ्तार कर पुलिस ने सोमवार को जज मनप्रीत कौर की अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर ले लिया है। पुलिस चौकी जाडला के प्रभारी बल¨वदर कुमार ने बताया कि जाडला निवासी ... और पढ़ें »

  • पानी नहीं बचाओगे, तो पछताओगे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:42 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राहों सरकारी सीनियर सेकेंडरी ग‌र्ल्स स्कूल राहों में पानी बचाओ मुहिम के तहत एक समारोह का आयोजन किया गया। स्कूल की इंचार्ज कमलजीत कौर गिल की अध्यक्षता में साइंस मास्टर गुरमीत ¨सह ने पानी के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिग व पानी के दुरुपयोग के कारण धरती के अंदर पानी का लेवल दिन प्रतिदिन घटता जा रहा है, जो कि बहुत ही ¨चता का विषय है। अगर सब लोग आज पानी को... और पढ़ें »

  • कैंब्रिज स्कूल में श्रमिक दिवस मनाया

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल नवांशहर में समानता व इंसानियत को समझते हुए श्रमिक दिवस मनाया गया। स्कूल के ऑक सदन में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन करवाया गया। विद्यार्थियों व अध्यापकों ने सभी ड्राइवर, हेल्पर, सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मचारी व सभी नॉन टी¨चग स्टाफ का धन्यवाद किया। नॉन टी¨चग स्टाफ के इंचार्ज व सुपर वाइजर ने स्कूल मुखी, प्रबंधक कमेटी व विद्यार्थियों का धन्यवाद किया... और पढ़ें »

  • चोरी का आरोपी काबू

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर पुलिस ने चोरी के आरोपी को वारदात के कुछ ही घंटों के बाद चोरी के सामान सहित गिरफ्तार कर लिया है। एसएचओ सिटी इंस्पेक्टर राज कुमार ने बताया कि मोहल्ला गुरु तेग बहादुर नगर में स्थित एक करियाने की दुकान से चोरी करने वाले आरोपी को काबू कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त मोहल्ले में स्थित करियाने की दुकान के मालिक सु¨रदर कुमार ने पुलिस को बताया कि 1 व 2 मई की रात को... और पढ़ें »

  • पासला की टीम ने किया ट्रॉफी पर कब्जा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर कस्बा औड़ के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के मैदान में ग्राम पंचायत ओड़, गड़ुपड़, एनआरआइज व गांव वासियों के सहयोग से करवाया दूसरा गांव स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न हो गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन सरपंच नीलम कुमारी व जीवन कुमार बिंट्टू ने किया। इस टूर्नामेंट में कुल 64 टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच ओड़ व पासला की टीमों के बीच हुआ जिसमें पासला की टीम विजेता रही। इनाम का वित... और पढ़ें »

  • पानी की बर्बादी रोकने को दो टीमें गठित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर नगर परिषद नवांशहर की ओर से 29 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी कर शहरवासियो को पानी की बर्बादी न करने की अपील की गई है, और अगर नहीं माना तो पकड़े जाने पर होगा जुर्माना और कटेगा कनेक्शन भी। इस नोटिफिकेशन को जारी हुए तीन दिन बीत चुके है, जबकि शहर में अभी भी बहुत से घरों में पानी की बर्बादी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बावजूद इसके अभी तक कहीं भी किसी का इस मामले में चालान नहीं किया... और पढ़ें »

  • जिले में 1,99,722 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हुई

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर जिला मंडी अधिकारी के दफ्तर से मिली जानकारी के अनुसार रविवार तक करीब 1,99,722 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है लेकिन खरीदे गेहूं की अदायगी व लि¨फ्टग की समस्या से आढ़ती काफी परेशान है। चालू सीजन के दौरान बीते वर्ष के मुकाबले 21 फीसद ज्यादा गेहूं की खरीद हो चुकी है, जबकि जिला प्रशासन ने 20 फीसद खरीद ज्यादा करने का अनुमान लगाया था। जिला मंडी अधिकारी स्वर्ण ¨सह ने बताया कि ... और पढ़ें »

  • शराब सहित एक काबू

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना राहों पुलिस ने दो मामलों में 18 बोतल अवैध शराब बरामद कर केस दर्ज किया है। दर्ज मामलों में एक के आरोपी को काबू कर लिया गया है, जबकि दूसरा पुलिस पार्टी को देख स्कूटर छोड़ फरार हो गया। थाना राहों के प्रभारी गुरदयाल ¨सह ने बताया कि पहले मामले में हवलदार रामपाल ने गश्त के दौरान गांव भारटा निवासी बिकर ¨सह को पांच बोतल अवैध शराब सहित काबू किया जबकि दूसरे मामले में हवलदार ... और पढ़ें »

  • टेस्ट देने वाले आवेदनकर्ता अपना वाहन खुद लाएं

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:16 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नवांशहर जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी जीवन जगजोत कौर ने नए बने आटोमेटिक ड्राइ¨वग टेस्ट ट्रैक पर टेस्ट देने वाले आवेदनकर्ता को अपना वाहन खुद लेकर आने की अपील की है। इसके अलावा दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट जरुर लेकर आने की बात कही। उन्होंने बताया कि दोपहिया वाहनों के लाइसेंस के लिए अगर आवेदनकर्ता बिना गीयर वाले वाहन लेकर आएगा, तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। दोपहिया वाहनों के लिए एक मिन... और पढ़ें »

  • मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर ब्लॉक ओड़ के खालसा पब्लिक स्कूल के पढ़ाई में मेधावी बच्चों को सम्मानित करने के लिए समारोह आयोजित किया गया। प्रिंसिपल नछतर ¨सह ने कहा कि खालसा पब्लिक स्कूल का वार्षिक परिणाम हर वार 100 फीसदी आता है। इस मौके पर बलजीत कौर, सारिका शर्मा, मनदीप, नवजीत कौर, जसवीर कौर, भोला देवी, संदीप कौर, कमलजीत कौर, ध¨रदर कौर, अमनदीप कौर, सुनीता सुमन, मनदीप कुमारी, सु¨रदरजीत कौर, आरती, अवतार कौर ... और पढ़ें »

  • जागरूकता के साथ सख्ती की आवश्यकता

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:50 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर जल ही जीवन है, जल है तो कल है जैसी कई कहावतों को लोग अच्छी तरह से समझते हैं, बावजूद इसके पानी की बर्बादी करने से बाज नहीं आते हैं। पंजाब में खेती किसानी के चलते वैसे ही भू-जल स्तर काफी नीचे चला गया है। इसके साथ ही जो जल है भी उसे पीने योग्य नहीं माना जा रहा है। लोग गाड़ी धोने पर बेतहाशा पानी की बर्बादी करते हैं। घर की फर्श को धोने के साथ-साथ लोग सड़कों को पानी से चकाचक कर देते... और पढ़ें »

  • आरोपियों पर कार्रवाई न होने पर संघर्ष की चेतावनी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:39 PM (IST)

    जागरण संवादादाता, नवांशहर जिला शहीद भगत ¨सह नगर की श्री गुरु रविदास सेना पंजाब ने एसएसपी स्नेहदीप शर्मा को ज्ञापन सौंपा। प्रदेश प्रधान दिलवर ¨सह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से फेसबुक पर उनके समाज के संतों का अपमान किया जा रहा है। इसके साथ आपत्तिजनक शब्दावली का प्रयोग किया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रविदास समाज के लोगों ने कभी किसी के खिलाफ कोई गंदी टिप्पणी नहीं की है... और पढ़ें »

  • गुरबचन ¨सह परिवार सहित अकाली दल मान में शामिल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:30 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर अकाली दल मान की एक बैठक जिला प्रधान हरबंस ¨सह पैली की अध्यक्षता में नवांशहर में की गई। जिला प्रधान हरबंस ¨सह पैली ने बताया कि आने वाले 2017 के चुनाव के लिए पार्टी में पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। पार्टी के सदस्य जल्द ही मान पार्टी की सरकार के लिए उतावले हैं। गांवों के लोग भी मान (अमृतसर) पार्टी की सरकार के लिए पूरी तैयारी करके बैठे हैं। इस अवसर पर गुरबचन ¨सह पूर्व सरपंच मह... और पढ़ें »

  • स्कूल को आरओ सिस्टम दिया

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:09 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नवांशहर बलाचौर के वार्ड दस के सरकारी प्राइमरी स्कूल लड़कों और बीपीईओ दफ्तर में स्टेट बैंक आफ पटियाला की बलाचौर शाखा द्वारा बच्चों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने के लिए स्कूल में आरओ सिस्टम लगवाया गया। ब्रांच मैनेजर एसवी उपाध्याय ने कहा कि बैंक द्वारा लोगों के लाभ के लिए काम समय-समय पर किए जाते रहते हैं। इसी के तहत सोमवार को बलाचौर के सरकारी प्राईमरी स्कूल में बच्चों के पीने का स... और पढ़ें »

(News from Nawanshahr, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें