Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

पीएसयू के समर्थन में आई दो दर्जन जत्थेबंदियां

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिले के कालेजों में एससी/बीसी विद्यार्थियों से फीस वसूली के खिलाफ पीएसयू के आह्वान पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के विरोध में रविवार को बैठक कर आगे की रणनीति बनाई गई। बैठक में दो दर्जन जत्थेबंदियां आगे आई और पीएसयू को हर संघर्ष में समर्थन करने का भरोसा दिया। बैठक में नेताओं ने मांगों के लिए शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे पीएसयू सदस्यो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

चोर का पीछा कर पकड़ा, पुलिस जांच में जुटी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : बहिराम के गांव ढाहा के पूर्व सरपंच की हवेली में बीती रात कुछ लोगों के घुसे होने की आहट मिली तो घर वाले जाग गए। यह देखकर हवेली में घुसे लोग महेंद्रा जीप में सवार होकर भाग गए, लेकिन सरपंच व उसके साथियों ने पीछा करके नवांशहर के बंगा रोड स्थित रेलवे फाटक पर पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे भैंस चोरी करने के लिए हवेली में घुसे थे। आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बराड़ की बढ़ती दखलसे करीहा गुट नाराज

सनप्रीत ¨सह मांगट, नवांशहर विधानसभा क्षेत्र नवांशहर में शिअद की गुटबाजी चरम पर है। गुटबाजी के चलते ही नगर कौंसिल चुनाव में पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा। नवांशहर के पूर्व विधायक स्व. ज¨तदर ¨सह करीहा की पत्नी बीबी स¨तदर कौर करीहा को पार्टी ने हलका इंचार्ज बनाया है, मगर जिले में शिअद की बागडोर कमजोर होती गई। इसी अवसर का लाभ उठाते हुए उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के ओएसडी चरनजीत ¨सह बराड़ ने य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

भंगल कलां की टीम ने कबड्डी कप जीता

जागरण संवाददाता, नवांशहर : गांव भरोली में श्री गुरु रविदास स्पो‌र्ट्स क्लब, संत मेला राम स्पो‌र्ट्स क्लब भरोमजारा, हरि यूथ वेलफेयर स्पो‌र्ट्स क्लब चक्कगुरु, गांववासियों और एनआरआइज के सहयोग से आयोजित श्री गुरु रविदास पांचवां कबड्डी कप भंगल कलां की टीम ने जीता। टूर्नामेंट का उद्घाटन संत कुलवंत राम, सांईं पप्पलशाह, संत लक्ष्मण दास और समूह ग्राम पंचायत भरोमजारा की तरफ से किया गया। संत कुलवंत ने खि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

बैक से सीपीयू चोरी का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, नवांशहर : बीती रात गांव बघौरा स्थित पंजाब एंड ¨सध बैंक से दो सीपीयू अज्ञात लोगों ने चोरी कर लिए गए हैं। इस संबंध में थाना सदर नवांशहर के प्रभारी प्रेम ¨सह ने बताया कि पुलिस ने बैंक मैनेजर के बयानों पर अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

धान की पीआर-124 किस्म कृषि विज्ञान केंद्र लंगडोआ में उपलब्ध

संवाद सूत्र, मजारी : किसानों के लिए खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी लुधियाना द्वारा प्रमाणित धान की नई किस्म पीआर 124 का बीज कृषि विज्ञान केंद्र लंगडोआ में उपलब्ध है। यह जानकारी कृषि विज्ञान केंद्र लंगडोआ के डिप्टी डायरेक्टर डा. युगराज ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि बीते वर्ष किसानों ने नई किस्म पीआर 124 में काफी दिलचस्पी दिखाई गई थी और इसका नतीजा प्रति एकड़ झाड़ 30.4 ¨क्वटल है और पिछली बार कई किसानों के खेतों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

फिरनीमजारा ने छदौड़ी की टीम को हराया

संवाद सूत्र, मजारी : बाबा शाह चिराग स्पो‌र्ट्स एंड वेलफेयर क्लब गांव फिरनीमजारा, गांववासियों और एनआरआइज के सहयोग से आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट के दूसरे दिन रविवार को छह टीमों के बीच मैच करवाए गए। प्रधान म¨हगा ¨सह ने बताया कि रविवार हुए मैचों में फिरनी मजारा की टीम ने छदौड़ी की टीम को 2-0 से हराया, बड़वा की टीम ने ¨सबली की टीम को पैनल्टी किक से मात दी। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में पहले स्थान पर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

जग में सुंदर हैं दो नाम.. पर झूमे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, राहों : साईं संध्या में पंडित राजिदंर पराशर कुरुक्षेत्र वालों ने भगवान श्रीकृष्ण व साईं बाबा जी का गुणगान किया। इस दौरान उन्होंने जंग में सुंदर हैं दो नाम, चाहे कृष्ण कहो या राम, बोलो राम, राम, राम.., मैंने डोरी से राम जी को बांध लिया है, सारा माखन इसने चुराया, कान्हा मां ये तेरा चोर है आदि गाकर श्रद्धालुओं को खूब नचाया। वह शनिवार रात मोहल्ला गुजरातियां स्थित श्रीराधा कृष्ण मंदिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं को परेशान करने की शिकायत डीसी हमीरपुर से की

जागरण संवाददाता, नवांशहर : हिमाचल प्रदेश स्थित धार्मिक स्थलों पर माथा टेकने जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ हिमाचल पुलिस के दु‌र्व्यवहार का मामला डीसी हमीरपुर के पास उठाया गया। इसके बाद डीसी ने पुलिस चे¨कग कम करने का भरोसा दिया है। द¨वदर जागड़ा व सुखदेव जागड़ा ने बताया कि वह बीते दिन पीर निगाहें व बाबा बालक नाथ माथा टेकने गए तो रास्ते में छह-सात स्थानों पर लगाए नाके दौरान वाहन के चालान काट दिया। हि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कई नई योजनाएं : थांदी

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : भाजपा मंडल काठगढ़ की बैठक रविवार को मंडल प्रधान ¨प्रसिपल प्रेम प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें पंजाब सोशल वेलफेयर बोर्ड की चेयरपर्सन व¨रदर कौर थांदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई। बैठक में मंडल प्रधान ने भाजपा की सदस्यता अभियान पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भाजपा की सदस्यता का आंकड़ा लगभग तीन हजार तक पहुंच चुका है। थांदी ने कहा कि केंद्र सरकार का ध्यान देश की महिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

स्कूल का रंग-रोगन करवाया व छह आरो भेंट किए

संवाद सूत्र, नवांशहर : धार्मिक स्थानों के साथ हमें अपनी नेक कमाई से विद्या क्षेत्र में और शिक्ष्ण संस्थानों के लिए तथा बच्चों की पढ़ाई के लिए सहयोग देना चाहिए, ताकि कोई भी बच्चा विद्या से वंचित न रहे। इस बात बख्शीश ¨सह राय होप चेरिटेबल सोसायटी नवांशहर के मैनेजर वीके थापर ने कही। वह रविवार को नवांशहर के सलोह रोड स्थित बाबा बजीर ¨सह खालसा (ग‌र्ल्स) सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को संबोधित कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:32 PM (IST)
        

अमित धर्मकोटी व मास्टर सलीम के भजनों ने बांधा समां

संवाद सूत्र, बलाचौर : शिव जागरण वेलफेयर सोसायटी की ओर से सातवां विशाल शिव जागरण करवाया गया। खालसा स्कूल के खेल मैदान में आयोजित जागरण में सबसे पहले भोलेनाथ का हवन करवाया गया। इसके बाद झंडे की रस्म अदा की गई। जागरण की शुरुआत अमित धर्मकोटी ने भोलेनाथ के सुंदर भजनों से की। जागरण की शुरुआत अमित धर्मकोटी ने अपनी भजनों में भोलेनाथ का गुणगान करके किया। इसके बाद प्रसिद्ध गायक मास्टर सलीम ने भोलेनाथ के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:28 PM (IST)
        

चिकित्सा जगत में अध्यात्म निषिद्ध विषय नहीं : साध्वी शुभ्रा

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पहले लोग अध्यात्म और अच्छे स्वास्थ्य के बीच संबंध की बात पर हंस दिया करते थे, लेकिन हॉलिस्टिक ही¨लग की लोकप्रियता के कारण विज्ञान और चिकित्सा जगत में अध्यात्म कोई निषिद्ध विषय नहीं रह गया है। यह विचार साध्वी शुभ्रा भारती जी ने व्यक्त किए। वह रविवार को यहा दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से श्री गोमतीनाथ मंदिर में आयोजित सत्संग सभा में प्रवचन कर रही थीं। साध्वी शुभ्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

माता राजरानी के नमित पाठ का भोग व रस्म पगड़ी कल

संवाद सहयोगी, राहों : पत्रकार नरेश प्रभाकर व एनआरआइ जीवन प्रभाकर की माता राजरानी का 21 मार्च को निधन हो गया था। उनकी आत्मिक शांति के लिए रखे गए श्री गरुड़ पुराण जी के पाठ के भोग व रस्म पगड़ी 31 मार्च को दोपहर दो बजे से तीन बजे तक दिल्ली गेट स्थित माता भुवनेश्वरी मंदिर की धर्मशाला में में होगी। नरेश प्रभाकर ने बताया कि भोग के उपरांत रस्म पगड़ी की रस्म अदा की जाएगी। इसके बाद श्रद्धांजलि समारोह आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:52 PM (IST)
        

रक्तदानियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया

संवाद सयोगी, राहों : गांव बजीदपुर की श्मशान भूमि प्रबंधक कमेटी ने गांववासियों और एनआरआइज भाइयों के सहयोग से रविवार को स्वैच्छिक रक्तदान कैंप लगाया गया। मुख्य मेहमान एसडीएम जीवन जगजोत ने रिबन काटकर कैंप का उद्घाटन किया। एसडीएम जीवन जगजोत ने कहा कि कि घायल व्यक्ति के शरीर में कम हुआ खून केवल दूसरा व्यक्ति ही दान करके उसकी ¨जदगी को बचा सकता है। कैंप ब्लड बैंक नवांशहर के मैनेजर ओपी शर्मा की अगुवाई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:50 PM (IST)
        

माता नयना मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : माता नयना देवी मंदिर में नवरात्र को लेकर पूजा-अर्चना जारी रही। मां नयना देवी के आशीर्वाद पाने के लिए भक्तों की भीड़ रोजाना देखने को मिली। शनिवार को नवमी के दिन विशाल भंडारे आयोजन किया गया। इस दौरान कंजक पूजन किया गया और मां की आरती की गई अंत में हवन में आहुति डाली। भक्ति संगीत का कार्यक्रम सारा दिन जारी रहा और लंगर भी वितरण किया गया। इस मौके पर कलम जोशी, कैलाश शर्मा, प्रीतम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:43 PM (IST)
        

लावारिस महिला को प्रोटेक्टिव होम जालंधर भेजा गया

संवाद सूत्र, नवांशहर : किसी आदमी के लिए मदद के सभी रास्ते बंद हो जाते हैं तो उसके लिए परमात्मा खुद मददगार भेजता है। जिले के गांव रैलमाजरा के पास कुछ दिनों से एक महिला घूम रही थी। बीते दिन पंजाब कानूनी सेवाएं अथारिटी चंडीगढ़ के एडीशनल मेंबर सचिव कम एडीशन सेशन जज चंडीगढ़ त¨जदरजीत ¨सह चंडीगढ़ से अमृतसर जा रहे थे। उन्होंने रैलमाजरा के पास सड़क पर लावारिस महिला को घूमती देखी तो तुरंत जिला कानूनी सेवाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

पुलिस ने तेजाबनुमा वस्तु फेंकी, पगड़ियां उछाली

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिले के कालेजों में एससी/बीसी विद्यार्थियों से फीस वसूली के खिलाफ 26 मार्च को पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन (पीएसयू) के आह्वान पर प्रदर्शन कर डीसी को मांगपत्र सौंपने जा रहे विद्यार्थियों पर पुलिस द्वारा किए लाठीचार्ज के मामले में शनिवार को एसडीएम ने बयान दर्ज किए। इस दौरान 13 विद्यार्थियों, तीन डॉक्टरों, जिला वेलफेयर अधिकारी और ड्यूटी मजिस्ट्रेट अपने बयान दर्ज करवाए, जबकि पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

ट्रेवल एजेंट के ठिकाने पर पुलिस की दबिश

जागरण संवाददाता, नवांशहर : फगवाड़ा सिटी पुलिस ने शनिवार देर शाम नवांशहर के गढ़शंकर रोड स्थित लखदाता पीर गली में ट्रेवल एजेंट राकेश अरोड़ा के ठिकाने पर छापामारी की। करीब आधे घंटे तक घर की तलाशी के दौरान कुछ दस्तावेज भी बरामद किया है। पुलिस लोगों के पासपोर्ट सहित राशि बरामद करने में लगी है। फगवाड़ा के ढंडवार मार्केट में ट्रेवल एजेंट राकेश अरोड़ा निवासी जालंधर ने दफ्तर खोल कर दो दर्जन लोगों से विदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में कीर्तन किया

संवाद सूत्र, बलाचौर : चैत मास के नवरात्र व श्रीराम नवमी को लेकर शनिवार को भक्तों में भारी उत्साह पाया गया। बलाचौर के वार्ड नंबर छह के पुराना बाजार में भी श्रीराम नवमी का त्योहार मनाया गया। इस अवसर पर बलाचौर के पुराने बाजार में भक्तों के लिए लंगर लगाया गया। इसमें बाजार के सभी दुकानदारों ने योगदान दिया। इससे पहले सुबह दस बजे संकीर्तन मंडली की ओर से भजन कीर्तन किया गया। कीर्तन के बाद हवन करवाया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:41 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें