1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

कांग्रेसी नेता राज¨वदर ¨सह लक्की के घर हुई चोरी

संवाद सहयोगी, बलाचौर बलाचौर शहर तथा आसपास के क्षेत्र में चोरी की वारदातें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। हर दूसरे, तीसरे दिन चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिसका मुख्य कारण पुलिस प्रशासन की ढीली कारगुजारी है। शनिवार रात को आए आंधी में चोरों ने कांग्रेस के हलका बलाचौर के इंचार्ज राज¨वदर ¨सह लक्की के घर पर चोरों ने चोरी को अंजाम दिया। चोर सामान तो कुछ भी नहीं ले गए। राज¨वदर ¨सह लक्की ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:44 PM (IST)
        

नगर में आज

भागवत कथा -गांव उटालां के माता ¨चतपूर्णी मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन शाम चार बजे किया जाएगा। संगत दर्शन-जिला परिषद कार्यालय में ओएसडी चरणजीत ¨सह बराड़ लोगों की शिकायतें सुनेंगे। बैठक- गुरुद्वारा ¨सह सभा में अकाली दल (ब) की जिला इकाई की बैठक सुबह 11 बजे होगी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:40 PM (IST)
        

हेरोइन सहित एक काबू

जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना सिटी पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को पांच ग्राम हेरोइन सहित काबू कर केस दर्ज किया है। इस संबंध में इंस्पेक्टर दिलबाग ¨सह ने बताया कि गांव सलोह के नजदीक उन्होंने एक युवक को शक के अदार पर तलाशी लेते हुए हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गांव लंगड़ोया निवासी गुरदीप ¨सह के रुप में हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:37 PM (IST)
        

सम्मान समारोह संबंधी बैठक आज

जागरण संवाददाता, नवांशहर बीते दिन अकाली दल बादल से प्रधान सुखवीर ¨सह बादल द्वारा जारी जिला कमेटी की लिस्ट के बाद जिला शिअद प्रधान ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को सम्मानित करने के लिए सोमवार को एक बैठक बुलाई है। वहीं करीहा गुट ने अपनी तरफ से नवांशहर से संबंधित नेताओं का सम्मान करने के लिए कार्यक्रम मंगलवार को बंगा रोड स्थित एक पैलेस में रखा हुआ है। जिसके विरोध में व पार्टी के पक्ष में एक सांझा समागम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:17 PM (IST)
        

गांव आदोआना के एक खेत से मिली शराब

संवाद सहयोगी, बलाचौर बलाचौर तहसील में पड़ते गांव आदोआना के एक खेत से सूचना के आधार पर रविवार सुबह पुलिस तथा ठेकेदार द्वारा बोरियों में करीब करीब 30 पेटियां देसी शराब बरामद की है। लेकिन इस बरामदगी के बारे में मुंह खोलने को कोई भी अधिकारी तैयार नहीं है। जैसे ही इस बात की खबर फैली तो पूरा गांव उस खेत के पास इकट्ठा हो गया। जिस व्यक्ति का यह खेत था वह तो गांव में रहता ही नहीं है, वह बलाचौर में रहता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:15 PM (IST)
        

अवैध शराब रखने के आरोप में सरपंच का भाई नामजद

जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना राहों पुलिस ने बीते शनिवार को राहों- मत्तेवाड़ा मार्ग स्थित गांव बाजीदपुर के खेतों से बरामद हुई शराब के आरोप में गांव भारटा कलां के सरपंच के भाई को नामजद किया है। मामले में नामजद आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिसकी धरपकड़ के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। एक्साइज विभाग को किसी ने गुप्त सूचना मिली थी कि गांव बजीदपुर के उक्त मोटर कमरे में गांव भारटा कलां के सरपंच के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:06 PM (IST)
        

ओएसडी बराड़ ने सुनी समस्याएं

जागरण संवाददाता, नवांशहर उप मुख्य मंत्री सुखवीर ¨सह बादल के ओएसडी चरणजीत ¨सह बराड़ ने रविवार को गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याएं सुनी और पार्टी को मजबूत करने लिए बैठकें भी करी। रविवार को ओएसडी बराड़ ने करीब एक दर्जन स्थानों पर बैठकें करी। ओएसडी बराड़ ने गांव बीरोवाल इसके बाद गांव नाई मजारा सहित अन्य कुछ गावों में पार्टी वर्करों साथ बैठक करी। इस अवसर पर उनके साथ मक्खन ¨सह ग्रेवाल, शंकर दुग्गल व ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST)
        

करीहा गुट ने समारोह की तैयारियों को लेकर की बैठक

जागरण संवाददाता, नवांशहर रविवार को बीबी करीहा के दामाद जगतेश्वर ¨सह मजीठा व उनके समर्थकों ने हल्के के आधा दर्जन करीब गावों में पार्टी वर्करों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने हल्का इंचार्ज बीबी स¨तदर कौर करीहा द्वारा जिला कमेटी में स्थान पाने वाले पार्टी वर्करों को सम्मानित करने संबंधी मंगलवार को रखे कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। जगतेश्वर ¨सह मजीठा ने गांव मीरपुर जट्टा में पार्टी वर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:59 PM (IST)
        

हेरोईन सहित दंपति काबू

जागरण संवाददाता, नवांशहर सीआइए स्टाफ पुलिस ने गश्त के दौरान मोटरसाइकिल सवार दंपति को नशीले पदार्थ काबू कर थाना सदर बंगा में मामला दर्ज किया है। अरोपियों की पहचान गांव जड़ियाला निवासी सोढी राम व उसकी पत्नी बखशो उर्फ मनदीप कौर के रूप में हुई है। इस संबंध में सीआइए स्टाफ के एएसआइ अवतार ¨सह ने बताया कि वह पुलिस पार्टी सहित नवांशहर से बहिराम की तरफ जा रहे थे कि सामने से आ रहे मोटर साइकिल सवारों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:54 PM (IST)
        

दमाद के आते ही करीहा ने बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मिया

सनप्रीत ¨सह मांगट, नवांशहर शिअद की नवांशहर हल्का इंचार्ज बीबी स¨तदर कौर करीहा के दामाद जगतेश्वर ¨सह मजीठा द्वारा बीते दिनों से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के बाद क्षेत्रीय राजनीति में उफान आ गया है। इससे जहां बीबी करीहा गुट व उपमुख्य मंत्री सुखबीर ¨सह बादल के ओएसडी चरणजीत ¨सह बराड़ अपने-अपने शक्ति प्रदर्शन में लगे हुए हैं। वहीं पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को एक तरफ खाई तो दूसरी तरफ कुआं नजर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:49 PM (IST)
        

नशीले पदार्थो सहित एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नवांशहर सीआइए स्टाफ पुलिस ने एक व्यक्ति को नशीले पदार्थों सहित काबू कर थाना सदर बंगा मे केस दर्ज किया है। आरोपी की पहचान गांव लंगेरी निवासी ज्ञान चंद उर्फ बूटा के रूप में हुई है। इस संबंध में सीआइए स्टाफ के एएसआइ बलवेग ¨सह ने बताया कि रविवार को वह नवांशहर से गश्त के लिए जा रहे थे कि गांव लंगेरी के नजदीक एक पैदल आ रहे व्यक्ति की शक के अधार पर तलाशी ली गई। तलाशी में उसके पास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:35 PM (IST)
        

शिवसेना ने की अपील, गायों को खुला न छोड़े

संवाद सूत्र, नवांशहर रविवार को शिवसेना हिंदुस्तान की एक बैठक सीनियर प्रधान विशाल शर्मा की अध्यक्षता में लाल चौक में हुई। इस दौरान युवा इकाई के शहरी प्रधान वरुण सोबती ने कहा कि देखने में आ रहा है पशु पालक दूध पीने के बाद गायों को खुला छोड़ देते हैं। जिसके चलते ऐसी गाएं किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाती हैं और हादसों का कारण बनती हैं। उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए शिवसेना एक मुहिम चला रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:29 PM (IST)
        

मॉडल टाउन को विकास की दरकार

संवाद सूत्र, नवांशहर वार्ड नंबर तीन का मोहल्ला मॉडल टाउन पिछले सात सालों से नगर परिषद के आधीन है। प्रॉपर्टी टैक्स सहित अन्य टैक्स भरने के बावजूद यह मोहल्ला विकास कार्यो से कोसों दूर है। हालत यह है कि इस मोहल्ले में वाटर सप्लाई लाइन और नहीं सीवरेज की व्यवस्था। और तो और जो स्ट्रीट लाईटें है वह बंद पड़ी हैं। हालांकि इसकी शिकायत मोहल्लावासी समय-समय के पार्षदों गुरदेव कौर व पार्षद जस¨वदर ¨सह जस्सी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:24 PM (IST)
        

क्रिकेट में औड़ ने रुड़की को हराया

संवाद सहयोगी, राहों शहीद भगत ¨सह स्पो‌र्ट्स एंड वेल्फेयर क्लब भारटा कलां की ओर से करवाए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मोहन ¨सह ने किया। उन्होंने युवा पीढ़ी को अपील की कि सामाजिक बुराई नशों से दूर रहना चाहिए व शिक्षा तथा खेलों में जीत कर अपने माता-पिता का नाम रोशन करें। इस अवसर पर उन्होने अपनी नेक कमाई में से 11 हजार रुपये क्लब को सहायता दी। इस अवसर पर क्लब के प्रधान बलजीत ¨सह, द¨वदर ¨... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:52 PM (IST)
        

कोई भी मजदूर उठा सकता है मुफ्त कानूनी सेवाओं का लाभ

संवाद सूत्र, नवांशहर जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की तरफ से मजदूरों के अधिकारों के प्रति शुरू की गई मुहिम के तहत निर्माण मजदूरों की 800 से अधिक बि¨ल्डग एण्ड अदर कंस्ट्रक्शन वर्कस वेलफेयर एक्ट 1996 अधीन रजिस्ट्रेशन की गई है। यह विचार चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट कम सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी शिखा गोयल ने एक बैठक के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि अथारिटी के पैरा लीगल वालंटियरों की तरफ से लग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:36 PM (IST)
        

संत की सलाह, मैं को छोड़कर देश के बारे में सोचो

संवाद सूत्र, बंगा मैं को छोड़कर अगर हम अच्छे नागरिक की तरह अपने राष्ट्र के निर्माण व देश के बारे में ¨चतित हों तो हमारा देश उन्नति की राह पर सबसे आगे होगा। यह तभी भी संभव है जब हम अपने बच्चों को, अपने राष्ट्र के प्रति वफादार व अच्छे संस्कार देंगे। यह तभी संभव होगा जब हम मैं के अहंकार को अपने दिल व दिमाग से निकाल कर बाहर फेंक देंगे। यह शब्द अरुण मुनि ने रविवार को बंगा के जैन स्थानक में एसएस जैन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त कर्मी ने मांगी जागृति मंच से सहायता

संवाद सूत्र, नवांशहर वार्षिक पदोन्नति लेने व ग्रेजुटी में काटी गई राशि 20 प्रतिशत रिफंड करवाने के लिए धक्के खाने को मजबूर हरभज राम मानवाधिकार जागृति मंच सोसायटी के कार्यालय में पहुंचा। हरभज राम ने मागंपत्र मानवाधिकार जागृति मंच सोसायटी के प्रधान वासदेव परदेसी को सौंपा। वासदेव ने बताया कि हरभजन राम द्वारा दिए गए मांग पत्र में बताया है कि वह पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से 30 अप्रैल 2011 को बतौर सीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:15 PM (IST)
        

अदित्य हेड ब्वाय और सीरत बनीं हेड ग‌र्ल्स

जागरण संवाददाता, नवांशहर केसी पब्लिक स्कूल में केसी ग्रुप के चेयरमैन प्रेम पाल गांधी के दिशा निर्देश पर स्कूल में अनुशासन, समर्पण व महानता के साथ साथ स्वच्छता पर ध्यान रखने के लिए 2015-16 सत्र के लिए हेड ब्वाय व हेड ग‌र्ल्स का चुनाव किया गया। कार्यक्रम के मुख्य मेहमान केसी ग्रुप के डीन अकादमिक डा. एमपी भसीन थे। जबकि उनके साथ केसी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ रिटायर्ड कर्नल एसएस मिन्हास विशेष तौर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:07 PM (IST)
        

मूर्ति प्रतिष्ठापना कायर्चक्रम कल से

संवाद सहयोगी, राहों मोहल्ला खोलसा स्थित प्राचीन श्री शीतला माता मंदिर में भगवान गणेश व माता शीतला की मूर्तियां प्रतिष्ठापित करने के लिए पांच दिवसीय समारोह का आयोजन 26 मई से किया जा रहा है। यह जानकारी मंदिर के पुजारी पंडित मुकेश कुमार ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि 26 मई को सुबह पांच बजे दिव्य कलश यात्रा व गौरी गणेश आह्वान किया जाएगा। 27 मई को शाम चार पजे मूर्ति परिक्रमा का आयोजन किया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:57 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को उपग्रहों की जानकारी दी

जागरण संवाददाता, नवांशहर कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल नवांशहर के विद्यार्थियों को पुस्तकीय ज्ञान के अतिरिक्त अन्य विषयों का ज्ञान देने के लिए समय-समय पर विभन्न कार्यक्रमों व गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए विज्ञान विभाग की ओर से इसरो सप्ताह मनाया गया। इस दौरान अवर पर स्कूल में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने अध्यापकों की सहायता से विभिन्न चार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:53 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें