Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

जाली कागजात पर लोन लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर पुलिस ने तहसील बंगा के गांव बहिराम में एनआरआइ की जमीन के फर्जी मालिक बन जाली कागजात पर तीन बैंकों से लोन लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। थाना सदर बंगा ने एक व थाना सिटी बंगा में धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज किए हैं। 21 अक्टूबर के थाना सदर बंगा ने भी धोखाधड़ी के एक मामले में छह लोगों को नामजद किया है। यहां वर्णनीय बात यह भी है कि एनआरआइ की जमीन पर लोन के मामले को दैनिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

हाईकोर्ट ने एसएसपी को 27 तक मांगा नोटिस का जवाब

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जालंधर के थाना फिल्लौर के तहत पड़ते गांव लसाड़ा निवासी गुरचरण सिंह द्वारा अपने बेटे को थाना फिल्लौर के तहत लसाड़ा चौकी पुलिस द्वारा बेटे को नवांशहर के उड़ापड़ से उठाए जाने के मामले को परिजनों ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में डाली गई रिट दायर की थी। माननीय अदालत ने मंगलवार को जिला शहीद भगत सिंह नगर जिला पुलिस को नोटिस जारी किया है। जिसमें अदालत ने एसएसपी शहीद भगत सिंह नगर को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

ट्रैफिक में बाधा डालने वाले दो ट्रैक्टर चालकों पर पर्चा

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पुलिस थाना बंगा सिटी ने दो ट्रैक्टर ट्राली चालकों के खिलाफ यातायात में बाधा डालने के आरोप में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राज कपूर ने बताया कि हवलदार लखवीर चंद पुलिस पार्टी के साथ बंगा के गढ़शंकर रोड पर गश्त के दौरान ट्रैक्टर ट्राली चालक नियमों का उल्लंघन करते हुए ट्राली को तिरपाल लगा काफी फैलाकर तूड़ी लदी हुई थी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

शहीदों की कुर्बानी भुलाना नामुमकिन : बीके मेहता

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिले में स्थित आइटीआइ परिसर में पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर मंगलवार को आयोजित समारोह में जिला पुलिस की ओर से शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि भेंट की गए। इस मौके पर एसएसपी सनमीत कौर की अध्यक्षता में देश में शहीद पुलिस जवानों व अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों के बलिदान दिवस पर डीएसपी नवांशहर रुपिंदर कौर भट्टी की अगुवाई में जवानों ने हथियार उल्टे कर सलामी दी। इस मौके पर मौज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

स्कूल के विकास में एनआरआइ भाइयों है योगदान : लश्कर सिंह

संवाद सूत्र, मजारी : गांवों के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी अभी तक कई सुविधाओं से वंचित हैं। यह बात मंगलवार को गांव बकापुर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एनआरआइ भाइयों के सहयोग से स्कूल के कायाकल्प करने के लिए योगदान के लिए भेजी राशि देते हुए लश्कर सिंह यूके ने कही। उन्होंने कहा कि अपने गांव में बने प्राइमरी स्कूल से शिक्षा प्राप्त कर आज वह विदेशों में जाकर अपना अच्छा नाम कमा रहे हैं, तो हम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

धनतेरस पर लोगों ने की खूब खरीदारी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : मां लक्ष्मी की पूजा तथा रोशनी का पर्व दीवाली को लेकर शहर के बाजारों में रौनक बढ़ गई है। मंगलवार को धनतेरस होने के कारण लोग कपड़े व बर्तन की खूब खरीद की। इसके साथ ही दीवाली के लिए मोमबत्ती, दीयें लड़ियों की खरीद की। शहर के मुख्य बाजारों में कोठी रोड और गीता वन रोड बाजार में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आकर्षक वस्तुओं को सजाया गया था। शहर के कोठी रोड बाजार स्थित काल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:23 PM (IST)
        

धरना में शामिल होने के लिए लुधियाना रवाना

संवाद सूत्र, नवांशहर : पंजाब सरकार की ओर से निजी टीमों द्वारा पंचायती काम का आडिट करवाने के लिए कहा गया है। इस फैसले का गांव की पंचायतों की ओर से कड़ा विरोध किया है, तथा इस फैसले को सरकार से वापस लेने की मांग की जा रही है। इसी के विरोध के लिए मंगलवार को छह जोनों में पंचायतें, सेक्रेटरी, ग्राम सेवक व जेई से मिलकर चक्का जाम करेंगे। इसके लिए नवांशहर व लुधियाना से दो बसों में सरपंच, पंच, सेक्रेटरी व जे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:54 PM (IST)
        

जिला प्रशासन ने दी कौंसिल कर्मचारियों को दीवाली पार्टी

जागरण संवाददाता, नवांशहर जिला प्रशासन ने सोमवार को चंडीगढ़ रोड स्थित माता भागवंती पार्क में नगर कौंसिल कर्मचारियों को दीपावली के उपलक्ष में टी-पार्टी दी। इस मौके पर जिला प्रशासन की ओर से एडीसी अमरजीत पोल व सहायक कमीश्नर गीतिका सिंह विशेष तौर पर हाजिर रहे। इस मौके पर एडीसी अमरजीत पाल ने कहा कि शहर में प्रशासन द्वारा त्योहारों के मद्देनजर चलाई गई सफाई मुहिम नगर कौंसिल कर्मचारियों के सहयोग से ही स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

जिला परिषद की पार्किग में पटाखे लगाने पर विवाद

संवाद सहयोगी, नवांशहर एसएसपी दफ्तर के सामने स्थित जिला परिषद की पार्किग वाली जगह में पटाखे लगाने को लेकर विवाद पैदा हो गया है। सोमवार को अचानक से जिला परिषद कार्यालय के कर्मचारी तेज हो गए व उन्होंने पटाखा विक्रेताओं को वहां पर पटाखे न लगाने को कहा। यह बात सुनते ही पटाखा विक्रेताओं के नीचे से जमीन खिसक गई। उन्होंने एडीसी दफ्तर पहुंच अपना पक्ष रखा। एडीसी अमरजीत पाल ने बताया कि ठेके की शर्तो में था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

नवांशहर की पांच बेटियां देश की कबड्डी टीम में

जागरण संवाददाता, नवांशहर जिला शहीद भगत सिंह नगर की बेटियों ने देश की कबड्डी टीम में जगह बनाई है। खास बात यह है कि पहले भी जिले की अन्य लड़कियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी हैं। इस संबंध में कबड्डी कोच गुरजीत कौर ने बताया कि 2 अक्टूबर को उनके स्कूल की टीम द्वारा अमृतसर में हुए राज्य स्तरीय ग्रामीण मुकाबलों में तीसरा स्थान हासिल कर राज्य में अपना परचम लहराया था। उनकी टीम की छह लड़कियों को अंडर-16 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

रूपराज के पिता बोले, न्याय नहीं मिला तो होगा संघर्ष

संवाद सूत्र, बलाचौर : गांव बिछौड़ी के रूपराज की मौत परिजनों व गांव वालों के लिए किसी पहेली से कम नहीं है। पिता ने पुलिस प्रशासन पर ढीले रवैये का आरोप लगा न्याय नहीं मिलने की सूरत में संघर्ष की चेतावनी दी है। जसवीर सिंह ने रविवार को प्रेसवार्ता में कहा कि पांच अक्टूबर को उनके 21 वर्षीय इकलौते बेटे रूपराज की मौत नशे की ओवरडोज के कारण हुई है। वह अपने बेटे के कातिल को पकड़ने के लिए गुहार लगा रहे हैं, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बॉटम--) सड़क की मरम्मत का काम धीमी गति से

सतीश शर्मा, काठगढ़ : अकाली-भाजपा ने पंजाब में सत्ता का ताज तो पहन लिया, लेकिन चुनाव के वक्त किए गए वादे अभी पूरे होते नहीं दिखाई दे रहे। मार्केट काठगढ़ के अंदर जाने वाली कंडी खोज केंद्र वाली सड़क जो कि पीडब्ल्यूडी की सड़क पर चलें तो उसका हाल क्या है, बताने की जरूर नहीं पड़ेगी। कुछ महीने पहले डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने काठगढ़ में बनाए जा रहे अस्पताल का निरीक्षण करते हुए चक्र लगाया तो ग्राम पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

ऐसे कैसे सिरे चढ़ेगा अभियान

अशोक सिंह भारत, नवांशहर हर व्यक्ति के भौतिक विकास और आध्यात्मिक उत्थान में साफ-सफाई की बड़ी महत्ता रहती है। इसका संबंध उसके सामाजिक सरोकार से भी जुड़ा हुआ है। ऐसे में अपने आसपास साफ सफाई रखना हर एक व्यक्ति का परम नैतिक कर्तव्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई स्वच्छ भारत मुहिम को अवधारणा को व्यक्तिवाद से उत्पन्न भौतिकवादी मानसिकता व सरकारी कामकाज में लाल फीताशाही आघात पहुंचा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जिले के पांच गांव नहीं जलाएंगे पराली

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर ठीक एक साल पहले आई डीसी अनिंदिता मित्रा ने जिले को प्रदूषणमुक्त करने का उद्देश्य रखा। इसी का परिणाम है कि जिले के पांच गांवों में अब से पराली जलाई नहीं जाएगी। डीसी की प्रेरणा से गांव बेगमपुर की कॉपरेटिव सोसायटी ने 13 लाख 10 हजार रुपये में वेलर मशीन खरीदी। इसमें प्रदेश सरकार ने पांच लाख 70 हजार रुपये की सब्सिडी दी है। बीते वर्ष डीसी अनिंदिता मित्रा ने जिले के किसानों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:04 AM (IST)
        

पुलिस के खिलाफ एसपी से मिले लसाड़ावासी

संवाद सहयोगी, नवांशहर : गांव लसाड़ा निवासी एक व्यक्ति की ओर से उसके बेटे को लसाड़ा पुलिस की ओर से उठाए जाने की एसपी (डी) गुरपाल सिंह पन्नू से शिकायत की है। शिकायतकर्ता गांव लसाड़ा निवासी गुरचरण सिंह ने एसपी को दी गई शिकायत में बताया कि उनका बेटा गुरनाम सिंह गांव उड़ापड़ में सीड स्टोर की दुकान करता है। 13 अक्टूबर को लसाड़ा चौकी इंचार्ज व कुछ पुलिस कर्मचारी गुरनाम सिंह को सुबह साढ़े नौ बजे के करीब अपने स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:04 AM (IST)
        

एक सप्ताह से पानी न आने से गांववासी परेशान

संवाद सूत्र, मजारी गांव चंदियाणी खुर्द के लोग पिछले एक सप्ताह से पीने वाले पानी के लिए तरस रहे थे। गांववासी राजिंदर कुमार, बिंदर, बलवीर बिक्का, ममता देवी, सुरजीत सिंह, प्रेम नाथ, रघुवीर सिंह पंच, विक्की, तेलू राम, मिल्खी राम, कौशल्या, बीरो ने बताया कि पीने वाला पानी और पशुओं को पानी पिलाने के लिए वह बीते एक सप्ताह से गांव में लगे टुल्लू पंप पर पानी भरने के लिए घर-घर घूम रहे हैं। पीने वाले पानी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:04 AM (IST)
        

पीछे से टक्कर लगने से दो मोटरसाइकिल सवार घायल

संवाद सूत्र, बलाचौर : बलाचौर-रोपड़ मुख्य मार्ग स्थित होशियारपुरी ढाबे के पास एक अज्ञात वाहन को पीछे से एक कार जिसे हितेश शर्मा पुत्र शाम प्रकाश जोकि अपने परिवार सहित होशियारपुर से चंडीगढ़ को जा रहे थे। उनके आगे जा रहे वाहन ने किसी कारण ब्रेक लगा दी और पीछे जा रहे हितेश शर्मा ने भी जोर से ब्रेक लगा दी और उनके पीछे आ रहे मोटरसाइकिल पर मक्खन और जीती सवार थे। उनका मोटरसाइकिल कार के पीछे जोर से टकरा गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 02:29 AM (IST)
        

पुलिस बनाएगी झुग्गी-झोपड़ी वालों की कुंडली

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर जिले में दूसरे राज्यों से आए लोगों द्वारा की गई वारदातों के बाद अब पुलिस ने एक नीति तैयार कर हर व्यक्ति का रिकॉर्ड रखने की सोची है। देखना यह है कि इस काम को पुलिस कितनी संजीदगी से करती है। क्योंकि पहले भी जिला मेजिस्ट्रेट द्वारा धाना 144 के तहत बार-बार आदेश जारी कर पुलिस को यह आंकड़े तैयार करने के लिए कहा जाता हैं, लेकिन पुलिस द्वारा दिखाई जाती सुस्ती के कारण बीते महीनो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

चारे में छिपा ले जा रहा था रेत, काबू

संवाद सहयोगी, राहों मानइनिंग विभाग व पुलिस के साथ धोखा पता नहीं कब से चल रहा था। मंगलवार को पीसीआर ने एक ऐसे व्यक्ति को काबू किया है, जो टेंपो में रेत भरकर उसके ऊपर दरी बिछा काटा गया चारा डालकर ले जा रहा था। बस अड्डे से नवांशहर के रोड पर जाने की बजाय चालक ने जाडला टी प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस से बचने के लिए टेंपो राहों बस अड्डे से घक्केवाल को जाने वाली सड़क पर पा लिया। फिर दाना मंडी के रास्ते नवां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

त्योहारों में बनी बनाई मिठाई की बढ़ी मांग

संवाद सूत्र, बलाचौर त्योहारों के मौसम में अपनी जेब भरने में लगे मिठाई विक्रेता लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने से भी परहेज नहीं कर रहे। लोगों को अपने तैयार की गई मिठाई तो खिलाएंगे, मगर बाहर से बनी बनाई मिठाई भी परोसी जाएगी। आजकल शहर में रात, सुबह ऐसी गाड़ियां देखी जा सकती हैं, जिसमें सूखी मिठाइयां बड़े छोटे दुकानदारों को बेची जाती हैं, वहीं मिठाई कैसे बनी है, किस तरह की चीजों से बनी हैं। इससे किसी को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें