Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

उगते सूरज को अ‌र्घ्य देकर छठ व्रत का पारण

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सुहागिनों ने वीरवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देकर उनकी बहन छठ देवी को प्रसन्न किया। सोमवार को सुहागिनों ने छठपूजा की शुरुआत नहाय-खाय से की थी। मंगलवार को खरना की रस्म बुधवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। 30 अक्टूबर कार्तिक माह की शुक्ल पक्ष की सप्तमी की सुबह उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देकर अन्न-जल ग्रहण करने से बाद पारण रस्म को संपूर्ण कर छठ व्रत का उद्यापन किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

नाटम प्रतियोगिता में होशियारपुर की टीम रही प्रथम

संवाद सहयोगी, नवांशहर : शिक्षा विभाग की ओर से राज्य विज्ञान शिक्षा संस्था के सहयोग से शिवालिक स्कूल में करवाए गए राज्य स्तरीय साइंस मुकाबले में मंगलवार को नाटक मुकाबले करवाए गए। जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार की देखरेख में करवाए गए मुकाबलों में प्रदेश भर की 22 टीमों के 300 के करीब विद्यार्थियों ने भाग लिया। इन मुकाबलों का उद्घाटन डीसी जगतार सिंह की ओर से किया गया। प्रतियोगिता में होशियारपुर की ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

जांच से अर्जी नवीसों व वसीका नवीसों में हड़कंप

जागरण संवाददाता, नवांशहर : मंगलवार को तहसील परिसर नवांशहर में सुबह करीब दस बजे सहायक कमिश्नर ने अन्य अधिकारियों का पुलिस बल के साथ पहुंचने पर तहसील में काम कर रहे टाइपिस्ट, वसीका नवीस, अस्टाम बिक्रेता, फोटो स्टेट व वकीलों के चैंबरों के आगे बैठ अवैध रूप से काम कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। इस मौके पर अधिकारियों ने रजिस्ट्रेशन नंबर की जांच कर कई दुकानों तथा वकीलों के चैंबरों को ताले लगा दिए तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में मनदीप तथा सर्वजीत विशेष रूप से सम्मानित

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : गांव रत्तेवाल में महाराज ब्रह्मानंद भूरीवाले सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को छात्राओं में रंगोली मुकाबले करवाए गए। कॉलेज के मुख्य प्रबंधक स्वामी राम तीर्थ जी महाराज की देखरेख में रंगोली के दिलचस्प मुकाबलों में छात्राओं ने अपनी कला का खूब प्रदर्शन किया, जिसमें बारहवीं की छात्राओं ने पहला, नौंवी की दूसरा तथा दसवीं की छात्राओं ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। खूबसूरत रंगोली ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में मनदीप तथा सर्वजीत विशेष रूप से सम्मानित

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : गांव रत्तेवाल में महाराज ब्रह्मानंद भूरीवाले सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को छात्राओं में रंगोली मुकाबले करवाए गए। कॉलेज के मुख्य प्रबंधक स्वामी राम तीर्थ जी महाराज की देखरेख में रंगोली के दिलचस्प मुकाबलों में छात्राओं ने अपनी कला का खूब प्रदर्शन किया, जिसमें बारहवीं की छात्राओं ने पहला, नौंवी की दूसरा तथा दसवीं की छात्राओं ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। खूबसूरत रंगोली ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:40 PM (IST)
        

सौरभ मिस्टर व ममता मिस फ्रेशर बनीं

जागरण संवाददाता, नवांशहर : केसी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट तथा कंप्यूटर एप्लीकेशन कॉलेज की ओर से सीनियर विद्यार्थियों ने जूनियर के स्वागत में मंगलवार को राहों रोड स्थित केसी पैलेस में शानदार स्वागत समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य मेहमान के रूप में केसी ग्रुप के शैक्षणिक विभाग के सीईओ डॉ. जतिंदर सिंह बल्ल शामिल हुए। समारोह में एमबीए प्रथम के सौरभ कांसल मिस्टर फ्रेशर तथा एमबीए की छात्रा ममता को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:31 PM (IST)
        

पुलिस ने हाइकोर्ट को बताई गामी मामले की स्थिति

जागरण संवाददाता, नवांशहर जिले की पुलिस ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में गुरनाम सिंह गामी के मामले में प्रगति दिखाई है। इस मामले की सुनवाई सोमवार को जस्टिस एमएमएस बेदी ने की। अदालत में पुलिस की ओर से थाना सदर नवांशहर के एसएचओ प्रेम सिंह हाजिर हुए। अब अगली सुनवाई 31 अक्टूबर को है। वकील नवकिरण सिंह के अनुसार जालंधर के थाना फिल्लौर के गांव लसाड़ा निवासी गुरचरण सिंह ने हाइकोर्ट में अपने बेटे को जालंध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

नहाय-खाय से छठपूजा शुरू

जागरण संवाददाता, नवांशहर छठ पर्व मंगलवार से शुरू हो जाएगा। शहर के शुगर मिल के पीछे कूलिंग प्लांट में इस पर्व की तैयारियां जोर-शोर से हो रही हैं। पास में कोई नदी या नहर नहीं होने की वजह से कृत्रिम झील बनाई गई है। इस बारे में स्नेही मंदिर के पुजारी पंडित हर्षवर्धन ने बताया कि भारतीय धर्म शास्त्र के मुताबिक यह पर्व सूर्योपासना का है। इसमें पहले से जल में खड़ी सुहागिन महिलाएं सूरज की की पहली किरण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

पोस्ट बेसिक की काउंसलिंग कल: डॉ. जेबीएस राय

संवाद सूत्र, मजारी जिन छात्राओं ने जरनल कैटेगरी वालों ने जीएनएम में 60 प्रतिशत, एससी व ओबीसी ने 55 प्रतिशत अंक लेकर पास की है, वह पोस्ट बेसिक नर्सिग में दाखिला लेने के लिए काउंसिल में आ सकती है। यह जानकारी गुरु सेवा सोसायटी फॉर एजुकेशन हेल्थ एंड वेलफेयर एक्टिविटीज के प्रधान और एसजीपीसी के मेंबर डॉ. जंग बहादुर सिंह राय ने दी। डॉ. जंग बहादुर सिंह राय ने बताया कि 29 अक्तूबर को होने वाली बाबा फरीद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

24 घंटे में हो सकती है बारिश

अशोक सिंह भारत, नवांशहर तीन दिन से देश के उत्तरी भाग में पश्चिमी विक्षोभ के असर ने तापमान गिरा दिया है। इसके अभी तीन और रहने का अनुमान है और आने वाले 24 घंटे में बारिश भी हो सकती है। यह जानकारी मौसम विभाग चंडीगढ़ के विभागाध्यक्ष सुरिंदर पाल ने दी। उन्होंने बताया कि सामान्यत: सर्दी का सीजन शुरू हो चुका है। वैसे भी इन दिनों मौसम में धुंध का आगमन हो जाता है, लेकिन मौजूदा परिदृश्य में वातावरण में छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

बचनी की आंखें करेंगी दो अंधेरी जिंदगियों को रोशन

संवाद सूत्र, नवांशहर गांव सड़ोआ निवासी बचनी की आंखें दो अंधेरी जिंदगियों को रोशन करेंगी। इस संबंध में नेत्रदान संस्था के महासचिव रत्न कुमार जैन ने बताया कि बचनी (75) पत्नी श्री बचना राम का निधन हो गया। इसके बाद परिवार के नजदीकी मास्टर बलविंदर नानोवाल ने मृतका के पुत्रों मास्टर सोमनाथ व जसविंदर राम से मृतका के नेत्रदान करवाने के लिए प्रेरित किया। पारिवारिक सहमति के बाद बलविंदर नानोवाल ने संस्था के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

फोरम का आदेश, गैरकानूनी नोटिस पावरकॉम तुरंत रद करे

जागरण संवाददाता, नवांशहर जिला उपभोक्ता फोरम ने एक शिकायत के आधार पर पावरकॉम को गैर कानूनी तौर पर जारी पत्र रद करने व शिकायतकर्ता को पांच हजार रुपये की राशि अदालती खर्च निर्धारित समय अवधि में देने के आदेश दिए है। जिला उपभोक्ता फोरम के पास दी अपनी शिकायत में धीरज सहजपाल ने बताया कि उनके घर पर पावरकॉम का घरेलू बिजली मीटर लगा हुआ है, जिसकी इंस्टालेशन उनके पिता स्व. जयकिशन ने करवाई थी। उनकी मृत्यु के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

एनआरआइ से पुलिस की वर्दी में लूट

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जाडला क्षेत्र के एक गांव से संबंधित एनआरआइ को बीते दिन नवांशहर में पुलिस की वर्दी में लूट लिया गया। हालांकि अपनी इज्जत को ध्यान में रखते हुए एनआरआइ ने कहीं इस संबंधी शिकायत दर्ज नहीं करवाई। सूत्रों के अनुसार बीते दिनों एक एनआरआइ किसी महिला दोस्त के फोन काल पर कुलाम रोड स्थित उसके घर में आया। इसके बाद मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति आए। एक ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

नगर परिषद को नहीं आस्था की फिक्र

जागरण संवाददाता, नवांशहर : देश के उत्तर-पूर्व के विशेष पर्व छठपूजा को तीन ही दिन बचे हैं, लेकिन इससे जुड़ी लोगों की आस्था की नगर कौंसिल को कोई फिक्र ही नहीं। शहर में छठपूजा के लिए निर्धारित विशेष स्थान के रास्ते पर झाड़ियों की भरमार है। छठपूजा आयोजक मंडल के प्रधान भरत ने कहा कि 28 अक्टूबर की शाम को शुग्रर मिल के पीछे कूलिंग प्लांट में बनाए गए कृत्रिम घाट पर सभी सुहागिनें सूर्यास्त से पहले आएंगी और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

बहनों ने तिलक लगा मांगी भाइयों की लंबी उम्र

संवाद सहयोगी, नवांशहर भाई-दूज का पर्व शनिवार को बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। शहर के न्यू मॉडल टाउन में रहने वाले अमित चौधरी बोले इस बार की भैया-दूज उनके लिए बहुत खास है, क्योंकि कई साल बाद वह अपनी बड़ी बहन के साथ रहेंगे। बहन रंजना अग्रवाल ने कहा कि भाई बहन का रिश्ता है खास। शादी के बाद इंसान की अपनी अपनी दुनिया शुरू हो जाती है, उस चक्कर में व्यक्ति अपनों से कब, कितने समय बाद मिलता है, यह जरूरी नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

जाली कागजात पर लोन लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर पुलिस ने तहसील बंगा के गांव बहिराम में एनआरआइ की जमीन के फर्जी मालिक बन जाली कागजात पर तीन बैंकों से लोन लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। थाना सदर बंगा ने एक व थाना सिटी बंगा में धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज किए हैं। 21 अक्टूबर के थाना सदर बंगा ने भी धोखाधड़ी के एक मामले में छह लोगों को नामजद किया है। यहां वर्णनीय बात यह भी है कि एनआरआइ की जमीन पर लोन के मामले को दैनिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

हाईकोर्ट ने एसएसपी को 27 तक मांगा नोटिस का जवाब

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जालंधर के थाना फिल्लौर के तहत पड़ते गांव लसाड़ा निवासी गुरचरण सिंह द्वारा अपने बेटे को थाना फिल्लौर के तहत लसाड़ा चौकी पुलिस द्वारा बेटे को नवांशहर के उड़ापड़ से उठाए जाने के मामले को परिजनों ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में डाली गई रिट दायर की थी। माननीय अदालत ने मंगलवार को जिला शहीद भगत सिंह नगर जिला पुलिस को नोटिस जारी किया है। जिसमें अदालत ने एसएसपी शहीद भगत सिंह नगर को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

ट्रैफिक में बाधा डालने वाले दो ट्रैक्टर चालकों पर पर्चा

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पुलिस थाना बंगा सिटी ने दो ट्रैक्टर ट्राली चालकों के खिलाफ यातायात में बाधा डालने के आरोप में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राज कपूर ने बताया कि हवलदार लखवीर चंद पुलिस पार्टी के साथ बंगा के गढ़शंकर रोड पर गश्त के दौरान ट्रैक्टर ट्राली चालक नियमों का उल्लंघन करते हुए ट्राली को तिरपाल लगा काफी फैलाकर तूड़ी लदी हुई थी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

शहीदों की कुर्बानी भुलाना नामुमकिन : बीके मेहता

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिले में स्थित आइटीआइ परिसर में पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर मंगलवार को आयोजित समारोह में जिला पुलिस की ओर से शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि भेंट की गए। इस मौके पर एसएसपी सनमीत कौर की अध्यक्षता में देश में शहीद पुलिस जवानों व अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों के बलिदान दिवस पर डीएसपी नवांशहर रुपिंदर कौर भट्टी की अगुवाई में जवानों ने हथियार उल्टे कर सलामी दी। इस मौके पर मौज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

स्कूल के विकास में एनआरआइ भाइयों है योगदान : लश्कर सिंह

संवाद सूत्र, मजारी : गांवों के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी अभी तक कई सुविधाओं से वंचित हैं। यह बात मंगलवार को गांव बकापुर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एनआरआइ भाइयों के सहयोग से स्कूल के कायाकल्प करने के लिए योगदान के लिए भेजी राशि देते हुए लश्कर सिंह यूके ने कही। उन्होंने कहा कि अपने गांव में बने प्राइमरी स्कूल से शिक्षा प्राप्त कर आज वह विदेशों में जाकर अपना अच्छा नाम कमा रहे हैं, तो हम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें