Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवां शहर

सेक्रेटरी लोकल बॉडीज लगाएंगे बार्डबंदी पर अंतिम मुहर

जागरण संवाददाता, नवांशहर नगर परिषद चुनाव को लेकर तेज हुई गतिविधियां के चलते बार्डबंदी को लेकर वीरवार को लोकल बॉडीज के डिप्टी डायरेक्टर सुनील भारद्वाज के साथ बैठक हुई। इसमें नगर कौंसिल नवांशहर व राहों के चुनाव के लिए स्थानीय निकाय विभाग की ओर से वार्ड रिजर्वेशन व शुरुआती नक्शा तैयार कर लिया गया है। वार्डवंदी बोर्ड की बैठक में इस नक्शे को मेंबरों को दिखाया गया, जिसके बाद अब निकाय विभाग की ओर से इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

खेतों से मिला शव, हत्या की आशंका

जागरण संवाददाता, नवांशहर गांव माहिल गहिलां के खेतों से एक नौजवान की लाश बरामद हुई है। पहचान गांव भौरा के अमनदीप कुमार (25) के रूप में हुई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। गांव भौरा के सोहन लाल ने बताया कि उसका बेटा अमनदीप अमनदीप कुमार प्लंबिंग और हेयर कटिंग दोनों काम करता था। 15 सितंबर को उक्त स्थान से घर नहीं आया तो रिश्तेदारों और आसपास के गांवों में उसकी तलाश की, लेकिन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

95 फीसद विकास के दावों को कोसते हैं लोग

अशोक सिंह भारत, नवांशहर शहर के दक्षिण-पूर्व छोर पर स्थित वार्ड-11 महिला रिजर्व रहा है। यह हालिया ढाई दशक के मध्य विकसित हुए मोहल्लों का है। इसमें पार्षद का दावा जहां 95 फीसद विकास कार्य करवाने का है, वहीं कुछेक मोहल्लों के लोग पार्षद पर भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं। वार्ड-11 की आबादी साढ़े तीन हजार होगी। करीब ढाई दशक पूर्व बसना शुरू हुए सलौह चौक से राहों रोड व सलौह चौक से दशमेश कॉलोनी वाया राधास्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नबालिगा के अपहरण मामले में अज्ञात के खिलाफ पर्चा

संवाद सूत्र, बंगा : थाना सदर पुलिस बंगा ने सोमवार देर रात एक नाबालिग लड़की को बहला फुसला कर अपहरण करने के मामले में अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। मामले संबंधी गुरबख्श कौर पत्नी देव राज निवासी पुनियां की ओर से 25 अगस्त को एसएसपी को शिकायत दी थी। जिसमें कहा गया है कि उनकी लड़की रजनी (काल्पनिक नाम) जो कि आठवीं कक्षा में पढ़ती थी, छह मई को घर से स्कूल गई थी, मगर वापिस नहीं लौटी। यही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:12 PM (IST)
        

गांव में पंजाबी विरसे को लेकर मेला करवाया

संवाद सूत्र, पोजेवाल गांव पोजेवाल में नगरवासियों व नगर पंचायत के सहयोग से गांव की सुख शांति के लिए पुराने विरसे से संबंधित बाजीगर राम चंद कानपुर खूही वालों की टीम द्वारा बाजी के करतब दिखाकर नौजवान पीढ़ी व लोगों को पुराने विरसे से जोड़ने का संदेश दिया। इस अवसर पर बाजीगर टीम को पगड़ी भेंट करते हुए पूर्व विधायक रामकिशन कटारिया ने कहा कि हम सभी को अपने पुराने विरसे को कभी भूलना नहीं चाहिए। हमारे बुजुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बलाचौर के पूर्व पार्षद ईओ व एसडीएम से भी ऊपर

योगेश मल्होत्रा, बलाचौर: प्रशासनिक कार्यवाही संबंधी पद सोपान के सिद्धांत पर गौर करें तो एसडीएम पूरे उपमंडल की सुपर पावर होते हैं, मगर बलाचौर के कुछ लोग (जो अब तो पार्षद भी नहीं हैं), की शक्तियों को देखकर लगता है, यह सिद्धांत सिर्फ कही-सुनी बात है। हुआ यूं कि अगस्त माह में दैनिक जागरण में शहर के लोगों की अतिक्रमण संबंधी समस्या प्रकाशित हुई थी। अब लगभग महीने बाद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

पांच माह की गर्भवती सहित दो को पिलाया नशा

जागरण संवाददाता, नवांशहर सिविल अस्पताल में सोमवार को अज्ञात महिलाओं ने अल्ट्रासाउंड स्कैनिंग के लिए राहों से आई पांच माह की गर्भवती सहित दो को नशीला पदार्थ पिलाकर लूटने की कोशिश की। राहों के मोहल्ला जगोतिया निवासी सुनीता पत्नी प्रवीन कुमार अपनी एक सहेली महिला बलविंदर कौर पत्नी दिनेश कुमार के साथ सोमवार को सिविल अस्पताल में गर्भवती होने कारण जनरल चेकअप व अल्ट्रासाउंड स्कैनिंग करवाने आई। लाइन में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

भूरीवाले ट्रस्ट ने 50 मरीजों के ऑपरेशन करवाए

संवाद सूत्र, पोजेवाल महाराज लाल दास जी ब्रह्मानंद भूरीवाले गरीबदासी चेरिटेबल ट्रस्ट टप्परियां खुर्द द्वारा भूरीवाले गद्दी नशीन आचार्य चेतनानंद जी महाराज के अवतार दिवस के अवसर पर लगाए गए कैंप के दौरान आंखों की चेकअप कैंप में आपरेशन के लिए चुने मरीजों के रामसर मोक्ष धाम टप्परियां खुर्द में बने अति आधुनिक महाराज लाल दास ब्रह्मानंद भूरीवाले गरीबदासी चेरिटेबल आपरेशन थिएटर में सफलता पूर्वक माहिर डाक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

पाप समझ नवजात को छोड़ा, आखिर अपनाना पड़ा

राज बटोआ, बंगा मुकंदपुर में सोमवार को अपना पाप छिपाने के लिए नवजात बच्चे को मरने के लिए झाड़ियों में छोड़ दिया गया। खुशकिस्मती यह रही कि गांव के कुछ लोगों ने बच्ची को सिविल अस्पताल पहुंचा दिया। फिर पुलिस के दखल के बाद आखिरकार इस नासमझ औरत को बच्ची को अपनाना ही पड़ा। नवजात बच्ची को झाड़ियों में मरने के लिए छोड़ देने वाली महिला की की सास के अनुसार उसका विवाह तीन महीने पहले ही हुआ था, लेकिन सिविल अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

साइकिल व मोटरसाइकिल की टक्कर में बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, नवांशहर : गांव सजाबलपुर के नजदीक साइकिल व मोटरसाइकिल में हुई टक्कर में साइकिल चालक बुजुर्ग की मौत होने का समाचार है, जबकि इसी टक्कर में मोहरसाइकिल चालक घायल हो गया। फिलहाल अस्पताल में भर्ती है। गांव सनावां निवासी कमल चंद (65) साइकिल पर गांव लगड़ोया की ओर आ रहा था। लिंक रोड से मुख्य मार्ग पर चढ़ने लगा तो पीछे आ रहे मोटरसाइकिल सवार से जोरदार टक्कर हो गई। इसके चलते बुजुर्ग कमल चंद की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

पुलिस वालों को रोड दिखता है, रोड की हालत नहीं

सनप्रीत सिंह मांगट, नवांशहर शहर की ट्रैफिक पुलिस व पीसीआर कर्मियों की गश्त दिनभर रहती है। लगता है पुलिस वाले इन घुमंतुओं को सिर्फ इतना ही रोड दिखता है, जितने पर इनके खुद के वाहन चलते हैं। बाकी रोड की हालत नहीं और इसी वजह से रेलवे रोड पर वाहनचालकों की मनमानी का दौर रुकने का नाम नहीं ले रहा। जिसके जहां जी में आए आड़े-तिरछे अपने वाहन को अवैध तरीके से पार्क करके चलता बनता है। शहर रेलवे रोड इकलौता प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

जिन्हें इंजीनियर बनना था, नशे ने अपराधी बना दिया

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सिटी पुलिस ने झपटमार गिरोह में शामिल तीन युवकों को काबू कर चार वारदातें सुलझाने का दावा किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी बी-टैक के विद्यार्थी बताए जा रहे हैं। वैसे क्या विडंबना है कि जिन्हें उनके माता-पिता इंजीनियर बनाना चाहते हैं, उन्हें नशे ने अपराधी बना दिया। नशे से घिरे इन युवकों को पकड़वाया भी एक युवा हौसले ने ही है, जो चार में से एक वारदात की भुक्तभोगी महिला का बेटा है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

जेपी सीमेंट कंपनी ने लगाया जागरूकता कैंप

संवाद सूत्र, मजारी : आज बाजार में कई सीमेंट कंपनियों द्वारा तैयार कर मार्केट में उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, लेकिन किसी भी दुकानदार या कंपनी के नुमाइंदे ने शायद ही कभी किसी रोज बाजार में आकर सर्वे किया और ग्राहकों के लिए जागरूकता कैंप लगाया हो। यह बात शनिवार को मजारी में सैंपला सीमेंट स्टोर के मालिक जय पाल सैंपला की दुकान पर जेपी सीमेंट कंपनी द्वारा लगाए गए जागरूकता कैंप में इंजीनियर गौतम ने कही। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

'आप' मनाएगी शहीद-ए-आजम का जन्मदिवस

संवाद सूत्र, बंगा आम आदमी पार्टी की बैठक शनिवार को पार्टी के दफ्तर में शिव कौड़ा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से 28 सितंबर को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्मदिवस पर उनके पैतृक गांव खटकड़ कलां में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन करने का फैसला लिया गया। शिव कौड़ा ने बताया कि पार्टी की ओर से 28 सितंबर को किए जा रहे समारोह में पार्टी के पंजाब कन्वीनर सुच्चा सिंह, सांसद भगवंत मान, सांसद डॉ. धर्मवी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

कहा, आपका बेटा हमारे पास; मांगे एक लाख रुपये

संवाद सूत्र, बलाचौर ट्यूशन के बाद बच्चा अपने दोस्त के साथ किताब लेने गया था। वह नहीं लौटा, लेकिन घर पर फोन जरूर आ गया। फोन करने वाले ने कहा, आपका बेटा हमारे पास है और एक लाख रुपये की मांग की। इसके बाद कॉल बैक करने पर यह नंबर बंद आया। सूचना के बाद पुलिस तुरंत कार्रवाई में जुट गई है। मुकेश कुमार पुत्र शिव दत्त शर्मा निवासी वार्ड-10 गहूण रोड पंडितां वाली गली ने बताया कि रामगढि़या गुरुद्वारे के पास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

आबादी में आढ़त फड़ बनाने से रोष

संवाद सहयोगी, राहों नवांशहर मार्ग पर गोगना जठेरे मंदिर बस्ती में राहों अनाज मंडी के एक आढ़ती द्वारा मंडी का फड़ बनाने पर मोहल्लावासियों द्वारा ऐतराज उठाया है। लोगों का कहना है कि आबादी वाले क्षेत्र में खरीफ व रबी की फसल गिराने से उसकी सफाई करते समय उठने वाली धूल, मिट्टी से बीमारी फैलने का खतरा है। मोहल्लावासी बाब सतनाम सिंह, अकाली नेता कुलवीर सिंह चौहान, मनजीत सिंह कंग, जोगा सिंह, गुरमीत राम आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

नारेबाजी करने वाले पुलिस हिरासत में

संवाद सहयोगी, राहों नवांशहर में जिला स्तरीय अस्पताल के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री के सामने नारेबाजी करने पर पंजाब प्रेक्टिशनर्स एसोसिएशन के कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। राहों थाने में बंद किए गए एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. गुरदेव सिंह पाबला ने कहा कि सीएम व डिप्टी सीएम उनके साथ करीब 45 बैठकें कर चुके हैं। मांगें मानने का आश्वासन देते हैं, लेकिन पंजाब में प्राइवेट डॉक्टरों की बंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

18.08 करोड़ से बनी सिविल अस्पताल की नई इमारत

जागरण संवाददाता, नवांशहर नवांशहर के चंडीगढ़ रोड पर स्थित नए सिविल अस्पताल की इमारत का मंगलवार को सीएम प्रकाश सिंह बादल ने उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने जिलावासियों को आश्वासन दिया कि नए अस्पताल में सारी आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं सस्ते में उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि कैंसर जैसी बीमारी का इलाज जल्द ही कैशलैस में होगा। इसका सारा खर्च सरकार उठाएंगी। इस मौके पर साथ आए हेल्थ मिनिस्टर सुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

किसान के दर्द को ढाल बना कांग्रेस नेतृत्व पर वार

सनप्रीत मांगट, नवांशहर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मंगलवार को चंडीगढ़ रोड पर जिला स्तरीय अस्पताल का उद्घाटन किया। इसकी क्षमता 100 बिस्तर की होगी। उद्घाटन समारोह के बाद प्रेसवार्ता में किसानों के दर्द को ढला बनाकर केंद्र में रही बीते समय की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकारों पर वार किए। उन्होंने कहा कि पंजाब में सूखे व बाढ़ की वजह से किसान का डबल नुकसान हुआ है। मुआवजे को लेकर हो रही बहस के लिए कांग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

नीले कार्ड से वंचित हैं गांव रसूलपुर निवासी

संवाद सूत्र, नवांशहर : प्रदेश सरकार की ओर से आटा दाल स्कीम के तहत लाभ लेने के लिए लोगों को नीले कार्ड बनाकर दिए गए हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका कार्ड अभी तक नहीं बन सका। कार्ड नहीं बनने से इन्हें आटा दाल स्कीम का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उल्लेखनीय है किविधान सभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू होने के कारण शहर में रह रहे काफी तादात में लोगों के नीले कार्ड नहीं बन पाए थे। ऐसा कई गांवों में हुआ ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 07:08 PM (IST)
        
(News from Nawanshahr, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें