1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

साधु ¨सह तख्तूपुरा के कातिलों को बरी पर गरजे किसान

जागरण संवाददाता, मोगा साधु ¨सह तख्तूपुरा के कातिलों को बरी करने के विरोध में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन एकता (उगराहां) की अगुआई में सैकड़ों किसान-मजदूरों प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि ने शहीद तखतूपुरा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को तोड़-मरोड़ कर कातिलों को बरी करवाया गया है। तरलोक ¨सह हिम्मतपुरा व जिला प्रधान अमरजीत ¨सह सैदोके ने कहा कि शहीद साधु ¨सह तख्तूपुरा के कत्ल के मुख्य आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

पंचायत के खाते में घपलेबाजी भूख हड़ताल पर बैठे सरपंच

जागरण संवाददाता, मोगा बहोना की पंचायत के बैंक खातों में घपलेबाजी की ईमानदार अधिकारी से जांच करवाने की मांग को लेकर मंगलवार को गांव के सरपंच हरभजन ¨सह बाद दोपहर साथियों समेत बीडीपीओ कार्यालय ब्लाक-1 के आगे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए। सरपंच हरभजन ¨सह का कहना है कि वह अनुसूचित जाति से संबंधित हैं। उनका आरोप है कि जिला प्रशासन उनसे सौतेली मां वाला व्यवहार कर रहा है। गांव के पेंशनरों की पेंशन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:22 PM (IST)
        

बैंक ऋण व डिपॉजिट स्कीमों की जानकरी दी

संवाद सहयोगी, मोगा जीटी रोड स्थित ¨सडीकेट बैंक द्वारा सम्मेलन करवाया गया। इसमें लोन एवं डिपॉजिट स्कीमों के बारे में बताया गया। ब्रांच मैनेजर अमित कुमार ने बताया कि बैंक द्वारा लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सम्मेलन करवाया जाता है। सम्मेलन में खाताधारकों को लोन व बैंक डिपॉजिट स्कीम के बारे में बताया गया। उन्होंने लोगों को बैक सुविधाएं लेने के लिए प्रेरित किया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:56 PM (IST)
        

बस से उतारकर युवक को पीटा

संवाद सहयोगी, मोगा गांव डरोलीभाई के नजदीक बुधवार की दोपहर पुरानी रंजिश के चलते एक युवक को बाइक सवार कुछ लोगों द्वारा चलती बस से नीचे उतारकर मारपीट कर घायल कर दिया। सिविल अस्पताल में भर्ती जगदीप ¨सह निवासी बड्डा घर ने बताया कि वह बुधवार की दोपहर अपने गांव से बस से डरोली भाई से मोगा की ओर आ रहा था। रास्ते में पेट्रोल पंप के नजदीक दो मोटरसाइकिलों पर सवार पांच लोगों ने उसे बस से उतारकर मारपीट की। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:52 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री डॉ. थापर से भी रोया दुखड़ा

फोटो-18 जासं, मोगा शहर में झपटमारों का इस कदर आतंक है कि महिलाओं ने सोने के गहने ही पहनने बंद कर दिए हैं। यह बात मंगलवार को पूर्व मंत्री डॉ. मालती थापर से मिलने पहुंची महिलाओं ने कही। उन्होंने कहा कि आजकल घरों से निकलते समय डर लगता है, क्योंकि झपटमारों का कोई पता नहीं कब आ जाएं। शहर के कई इलाकों में झीना झपटी की ज्यादा ही घटनाएं घट रही हैं। डॉ. थापर ने विश्वास दिलाया कि वह पुलिस अधिकारियों से ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:50 PM (IST)
        

महिलाएं बोलीं, झपटमारों के आगे बौनी नजर आ रही पुलिस

प्रदीप नरूला, मोगा पिछले कुछ दिनों से आए दिन झपटमारों का शिकार बन रहीं वार्ड नंबर नौ की महिलाएं मंगलवार को सुरक्षित माहौल देने के लिए वार्ड पार्षद के पास पहुंची। उन्होंने पार्षद को मांगपत्र देकर इस तरफ ध्यान देने की गुजारिश की। गौर हो कि गत सोमवार को वार्ड में ही परमजीत कौर का झपटमारों ने पर्स झपट लिया था, जिसमें एक महंगे मोबाइल के अलावा बैंक के कागजात व कुछ नगदी भी थी। यही नहीं इससे पहले भी वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:45 PM (IST)
        

मुफ्त कैंप में 50 लोगों की जांच

फोटो -15 संवाद सहयोगी मोगा भगत हंसराज महाराज की याद में कोटकपूरा बाईपास स्थित निष्काम सेवा चैरिटेबल एवं डिस्पेंसरी में मुफ्त मेडिकल चेकअप कैंप लगाया गया। सर्वप्रथम साधक भाइयों ने राम नाम का जाप किया। दिल की बीमारियों के माहिर डॉक्टर संजीव मित्तल एवं डॉ. आशीष चौधरी ने 50 मरीजों का चेकअप करके दवाएं दी। सोसायटी के चेयरमैन संजीव कौड़ा व प्रधान राजकुमार अरोड़ा ने बताया की प्रत्येक महीने की 4 तारीख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 04:16 PM (IST)
        

पेड़ से टकराई कार प्रिंसिपल की मौत

फोटो-5, 6 जेएनएन, मोगा बधनी कलां के गांव बोड़े के पास सोमवार देर शाम हुए कार हादसे में डाला के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल की मौत हो गई। हेड कास्टेबल बलविंदर ¨सह ने बताया कि करीब 44 वर्षीय सुखचैन ¨सह निवासी संत नगर डाला के सरकारी सीनियर स्कूल में प्रि¨सपल थे। सोमवार शाम को वह गांव बोड़े की ओर कार पर गए थे। रास्ते में उनकी कार बेकाबू होकर पेड़ टकरा गई, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सिविल अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 03:29 PM (IST)
        

'पापों का विनाश करती है शिवपुराण कथा'

संवाद सहयोगी, मोगा प्राचीन श्री सनातम धर्म शिव मंदिर में सावन मास के उपलक्ष्य में श्री सनातन धर्म मंदिर एवं इंस्टीट्यूशन प्रबंधक कमेटी द्वारा करवाई जा रही शिव पुराण कथा का व्यख्यान करते हुए कथा वाचक पंडित पवन गौतम ने बताया की शिवपुराण की कथा जीव के पूर्व जन्मों के समस्त पापों को दूर करती है। जीव को शिव कृपा का मार्ग प्रशस्त करती है। पवन गौतम ने बताया की शिव कथा से शरीर ,वाणी वा मन से किये गए पाप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 03:57 PM (IST)
        

कंरट से राज मिस्त्री की मौत

जेएनएन, मोगा बंद फाटक के नजदीक रविवार शाम एक घर में कार्य करने के दौरान राज मिस्त्री की करंट से मौत हो गई। सिविल अस्पताल में मलकीत ¨सह की पत्नी कुलदीप कौर ने बताया कि उसका पति राज मिस्त्री था। बंद फाटक के नजदीक एक घर में रविवार को काम कर रहा था, करंट लगने से उसक मौत हो गई। उसने आरोप लगाया कि मकान मालिक उसके पति को अस्पताल ले जाने के बजाय कार के जरिये उसके घर लाए, जहां हालत ज्यादा खराब होने पर वह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:30 PM (IST)
        

सांप के काटने से युवा किसान की मौत

फोटो-5 जेएनएन, मोगा धर्मकोट के गांव भैनी में रविवार की देर सायं खेतों में धान की फसल की देख-रेख करने गए युवक को सांप ने काट लिया। उसे सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हेडकांस्टेबल पिपल ¨सह ने बताया कि 25 वर्षीय दिलबाग ¨सह पुत्र छिंदर ¨सह निवासी भैनी रविवार की सायं खेतों में धान की फसल की देख-रेख के लिए गया था, जहां उसे सांप ने काट लिया। दिलबाग सिंह के रिश्तेदार ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:08 PM (IST)
        

वृद्धा समेत पागल कुत्ते ने चार को काटा

फोटो- 2 जेएनएन,मोगा जीरा रोड स्थित सूरज नगर में रविवार देर सायं पागल कुत्ते वृद्धा समेत चार लोगों को नोच डाला। सभी को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। कुत्ते का शिकार लोगों में 11 वर्षीय गुरिंदर कौर, 65 वर्षीय गुरमीत कौर, 9 वर्षीय प्रियंका व 10 वर्षीय जेमस शामिल हैं। सभी सूरज नगर गुरुद्वारे वाली गली के रहने वाले हैं।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:01 PM (IST)
        

वाहनों की बारीकी से जांच, सार्वजनिक स्थानों पर चौकसी

जेएनएन, मोगा दीनानगर थाने पर गत दिनों हुए आतंकी हमले व स्वतंत्रता दिवस को लेकर चौकन्नी हुई पुलिस दिन-रात जांच अभियान चला रही है। रविवार को जिला पुलिस ने शहर में नाकाबंदी कर विशेष सर्च अभियान चलाया। दो पहिया वाहनों के अलावा बड़ी गाड़ियों की भी गहनता से तलाशी ली गई। जानकारी देते हुए एसआइ दिवाल अली व सुखजीत ¨सह ने बताया कि शहर से गुजरने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। थाना सिटी वन व सिटी साउथ क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

जान दे देंगे पर घर नहीं तोड़ने देंगे

प्रवीण शर्मा, मोगा बरनाला रोड स्थित गांव डाला की बगल से गुजरते नेशनल हाईवे को 146 फुट चौड़ा किया जाना है। इससे 65 फुट चौड़े इस हाईवे की दोनों किनारे बने सैकड़ों रेन बसेरों का नामो निशान मिटने का खतरा मंडराते देख गांववासियों में रोष है। रविवार को करीब 300 लोगों ने गुरुद्वारा बाबा जीवन ¨सह में एकत्रित होने के बाद मुख्य मार्ग पर कुछ समय के लिए जाम लगाकर चेतावनी दी कि वह जान दे देंगे, लेकिन अपने घरों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

हादसे में मां-बेटे समेत चार घायल

जेएनएन, मोगा न्यू टाउन की गली नंबर नौ में रविवार सुबह दो बाइक की टक्कर में एक बुजुर्ग महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। सिविल अस्पताल में भर्ती महिंदर कौर पत्नी दमन सिंह निवासी गांव रामूवाला कलां के बेटे बलजीत ¨सह ने बताया कि वह मां के साथ मोगा के एक निजी अस्पताल से दवा लेने के बाद बाइक पर गांव लौट रहा था। गली नंबर नौ के नजदीक सामने से आ रहे अन्य बाइक से उसका बाइक टकरा गया, जिसमें मां-बेटे दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

ओलावृष्टि से खराब गेंहू फसल का बांटा मुआवजा

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ पंजतूर (मोगा) फरवरी में हलका धर्मकोट के अंतर्गत गांवों में गेंहू की तैयार फसल पर हुई ओलावृष्टि के प्रभावित किसानों को कृषि मंत्री तोता सिंह ने 4.22 करोड़ के चेक फतेहगढ़ पंजतूर कम्युनिटी हाल में बंाटे। इस मौके पर किसानों ने पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि इसने किसानों के जख्मों पर मलहम का काम किया है। इस अवसर पर तोता ¨सह ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के किसानों के हितों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

कबड्डी मैच में जीत-हार को लेकर बच्चों में झगड़ा

तलवंडी दोसांझ में गुरु नानक पब्लिक स्कूल की ग्राउंड में दो निजी स्कूलों की (अंडर 19) कबड्डी टीमों के मैच के बाद जीत-हार को लेकर झगड़ा हो गया। आरोप है कि हवा में गोली भी चलाई गई। जानकारी के अनुसार गांव के गुरु नानक स्कूल के मैदान में मोगा और लंडेके निजी स्कूल की (अंडर 19) की कबड्डी टीमों के बीच मैच हुआ। मैच के दौरान दोनों स्कूलों के बच्चे अपनी टीम को उत्साहित कर रहे थे। मैच की समाप्ति पर लंडेके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

जोनल मुकाबलों में नेशनल कान्वेंट स्कूल ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, मोगा जोनल स्तरीय खेल मुकाबलों में फिर एक बार नेशनल कान्वेंट स्कूल मोगा ने बाजी मारी। लान टेनिस के अंडर 14 लड़के में करनवीर, हरसिमरन और अंडर -17 में हरजीत ¨सह, गुरलाल ¨सह, लवप्रीत, गुरविंदर ¨सह विजेता रहे। अंडर-17 लड़कियों में आकाश, हरप्रीत कौर, प्रिया, सिमरनजीत कौर पहले नंबर पर रहीं। टेबल टेनिस अंडर -17 में मिलन व नेहा पहले स्थान पर रहे। ताईक्वांडो में अंडर 17 राजदीप कौर अव्वल स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

विदेश भेजने का झांसा देकर छात्रा से दुष्कर्म

जेएनएन, मोगा समालसर निवासी आइलेट्स की छात्रा से निहाल ¨सह वाला के रहने वाले एक बच्चे के बाप द्वारा विदेश भेजने का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवती का मेडिकल करवाने सिविल अस्पताल पहुंचे थाना समालसर के एएसआइ बलधीर ¨सह ने बताया कि 23 वर्षीय युवती का पिता सऊदी अरब गया हुआ है। वह पीईटी करना चाहती थी। एक साल पहले उसकी पहचान निहाल ¨सह वाला निवासी भूपिंदर से हुई, जिसे आइलेट्स के मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

सिख जत्थेबंदियों ने कहा, शिअद बना आरएसएस का एजेंट

संवाद सहयोगी, बाघापुराना सजा पूरी कर चुके सिखों की रिहाई को लेकर शनिवार को रोष मार्च भगताभाई से भाई रूपा के लिए रवाना हुआ। मार्च का बाघापुराना में जोरदार स्वागत हुआ। मार्च को संबोधित करते हुए सिख जत्थेबंदियों के हरजिंदर ¨सह माझी मस्तूआण साहिब, हरजीत ¨सह, राजविंदर ¨सह, कुलदीप ¨सह व बलजीत ¨सह शेरपुरा ने कहा कि बापू सूरत ¨सह लंबे से सजा पूरी कर चुके सिखों की रिहाई की मांग को लेकर संघर्षरत हैं, परं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें