मोगा

  • विद्यार्थियों को कॉस्मेटोलॉजी में करियर बनाने की दी जानकारी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी मोगा : शुक्रदेवा कृष्णा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में 99 अकेडमी और सलून मोगा के डायरेक्टर राजिन्द्र ¨सह और मैडम सुखदीप कौर की अध्यक्षता में कॉलेज में विस्तार भाषण दिया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को कॉस्मेटोलॉजी को करियर के आधार पर चुनने के बारे में बताया गया। उन्होंने कहा कि ट्रे¨नग और शिक्षा से वह अपने कमाने की योग्यता को और बढ़ा सकते हैं और अपने आपको इंडस्ट्री में भविष्य के लिए तैयार कर स... और पढ़ें »

  • सत्संग व मूर्ति स्थापना समारोह आज

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगी मोगा, श्रीश्री 1008 सतगुरु नवल स्वामी महाराज की मूर्ति स्थापना, वाल्मीक कॉलोनी स्थित श्री नवल मंदिर मोगा में धूमधाम से आज 12 फरवरी को स्थापित की जाएगी। इस दौरान मुख्य सेवादार ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 2 बजे मूर्ति की शोभायात्रा रेलवे स्टेशन से नवल मंदिर तक निकाली जाएगी। मूर्ति स्थापना शाम 4 बजे विधायक जोगिन्द्र पाल जैन द्वारा की जाएगी। भोजन प्रसादी भंडारा सांय 6 बजे से होगा। इसके ब... और पढ़ें »

  • मिडवे स्टडी वीजा कंसल्टेंट ने लगवाया न्यूजीलैंड का स्टडी वीजा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:56 PM (IST)

    संस,वि,मोगा स्थानीय गांधी रोड स्थित मिडवे स्टडी वीजा कंस्लटेंट संस्था द्वारा छात्रा सिमरण कौर खोसा पुत्री एडवोकेट गुरदीश ¨सह खोसा का न्यूजीलैंड का स्टडी वीजा लगाया गया। संस्था के डायरेक्टर राजन अग्रवाल ने कहा की उनकी संस्था की ओर से छात्रों को विदेश में कम फीस वाले कॉलेज व यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने की मदद की जाती है। सिमरण कौर खोसा के माता-पिता ने संस्था का धन्यवाद करते हुए कहा की मिड वे ने उन... और पढ़ें »

  • ससुरालियों पर लगाया घर से निकालने का आरोप

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:55 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा : मोगा में दो बच्चों की मां ने अपने ससुराल पक्ष पर उसे घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया है। वार्ड पार्षद के पति ने मामले की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर विवाहिता को घर के अंदर भिजवाया। राजप्रीत कौर ने बताया कि उसकी शादी पांच वर्ष पहले जगदीश ¨सह के पुत्र तमन बजाज से हुई थी। उनके दो बच्चे भी हैं। महिला ने आरोप लगाया कि पिछले लंबे समय से ससुराल वाले उन्हें बिना व... और पढ़ें »

  • चौकीदार को मारपीट कर राइफल छीनी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:51 PM (IST)

    जेएनएन,मोगा कस्बा निहाल ¨सह वाला रोड पर पंजाब एग्रो गोदाम के चौकीदार को मारपीट कर अज्ञात लोगों ने राइफल छीन ली। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन 60 वर्षीय कपूर ¨सह निवासी नत्थोके ने बताया कि वह कस्बा निहाल ¨सह वाला रोड पर पंजाब एग्रो के गोदाम में गांव फूलेवाला निवासी इकबाल ¨सह के साथ चौकीदारी करता है। बुधवार को दोनों चौकीदारी कर रहे थे तो सात आठ अज्ञात लोग दीवार फांद कर गोदाम आए और धक्कामुक्की करने लग... और पढ़ें »

  • कार सवार पर हमला कर किया घायल, किए फायर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:50 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा : कस्बा कोटइसेखां की ओर कार में जा रहे एक नौजवान पर कार सवार कुछ लोगों ने हमला कर घायल कर दिया और फायर किए। जानकारी के अनुसार वरूण पुत्र परशोत्तम लाल निवासी मोगा बीती शाम किसी कार्य के संबंध में कार से कोटइसेखां जा रहा था। इसी दौरान उसकी कार को रास्ते में एक कार सवार कुछ लोगों ने घेर उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। इस दौरान कार सवारों ने फायर भी किए। अस्पताल प्रशासन ने घायल का उपच... और पढ़ें »

  • घर से नकदी व गहने चोरी, अज्ञात पर केस

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मोगा : घर में घुस कर 3 हजार रुपए व 4 तोले सोने के गहने चोरी करने के आरोप में थाना सिटी साउथ पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना सिटी साउथ के हवलदार साहिब ¨सह ने बताया कि रजनी बाला पत्‍‌नी जसवंत राय निवासी कबीर नगर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 29 जनवरी को बाजार में गए हुए थे। इस दौरान अज्ञात चोर उनके घर के ताले तोड़कर 3 हजार रुपये नकद व 4 तोले सोने के गहने ... और पढ़ें »

  • लिटिल मिलेनियम में मनाई बसंत पंचमी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मोगा : शहर के लिटल मिलेनियम स्कूल में चेयरमैन अशोक गुप्ता, डायरेक्टर गौरव गुप्ता और डायरेक्टर अनुज गुप्ता की अध्यक्षता में वीरवार को बसंत पंचमी का समागम धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान नौनिहालों ने बसंत गीत गाकर खूब धमाल मचाया। बच्चों ने पीले वस्त्र पहनकर पतंग बनानी सीखी। बच्चों ने मां सरस्वती की वंदना से कार्यक्रम का आगाज किया। और पढ़ें »

  • मोगा-कोटकपूरा रेल लाइन के सर्वे शुरू

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:34 PM (IST)

    राज कुमार राजू, मोगा : मोगा से वाया बाघापुराना होते हुए कोटकपूरा तक रेल लाइन बिछाने की मांग आने वाले दिनों में पूरी हो सकती है। मोगा से कोटकपूरा रेलवे लाइन का सर्वे शुरू कर दिया गया है। इसके लिए रेलवे विभाग एक्वायर की जाने वाली जमीन के लिए केंद्र को फंड मुहैया करवाएगा, जिससे किसानों को भुगतान किया जाएगा। वीरवार को रेलवे के विशेष अधिकारी व सीनियर ट्रैफिक मैनेजर रणवीर सिंह दिल्ली से मोगा पहुंचे। उ... और पढ़ें »

  • अखंड पाठ करवाया

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:20 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा : धर्म ¨सह नगर में समस्त मोहल्ला निवासियों ने सरबत व माघ के महीने के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय अखंड पाठ करवाया। वीरवार को पाठ का भोग डाला गया। इस दौरान नानकसर गुरुद्वारा साहिब से आए रागी जत्थों ने संगत को निहाल किया। इस मौके पर भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया।और पढ़ें »

  • युवाओं को साथ लेकर चलेंगे : बलकार सिंह

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:18 PM (IST)

    संजय कुमार, अजीतवाल : प्रोग्रेसिव यूथ आर्गेनाइजेशन पंजाब के प्रधान बलकार ¨सह ने गांव चूहड़चक्क में जिला सीनियर उप प्रधान बलराज ¨सह के घर में बैठक के दौरान युवा पीढ़ी से उनकी संस्था के साथ जुड़ने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था युवाओं को साथ लेकर चलेगी। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे जन कल्याण के कार्यो में भाग लें। इस मौके पर जिला मोगा के प्रधान राजदीप ¨सह गिल, प्रधान बलराज ¨सह चूहड़चक... और पढ़ें »

  • बेसहारा गोधन का होगा समाधान : कमिश्नर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 04:58 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा : विश्व हिन्दू शक्ति गोशाला चढिक रोड के सदस्यों ने वीरवार को नगर निगम की नवनियुक्त कमिश्नर सोनाली गिरी से मुलाकात की। कमिश्नर सोनाली गिरी ने सदस्यों को आश्वासन दिया कि निगम गो धन संभाल को लेकर ठोस हल निकालेगा। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल शर्मा, आल इंडिया हिन्दू स्टूडेंट फेडरेशन के जिलाध्यक्ष रमन साही, शिव टंडन, भरत गुप्ता, रविंद्र खोसा के अलावा अन्य सदस्यों ने गोशाला में किए जान... और पढ़ें »

  • नाबालिग लड़की को कार में लिफ्ट देकर किया दुष्कर्म

            
    Minor girl raped by giving lift in carUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 12:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मोगा। एक युवक ने गांव दौलेवाला की एक नाबालिग लड़की को कार में लिफ्ट देकर दुष्कर्म किया। लड़की गांव आने के लिए बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रही थी तो उसने उसे गांव छाेड़ने का झांसा दिया और सुनसान स्थान पर ले जाकर दुष्कर्म किया। बाद में मामला खुलने पर युवक के परिवार ने मामला दर्ज होने के डर से लड़की को शादी का झांसा दिया। बाद में उसे जान से मारने की धमकी देने लगे तो पीडि़त लड़की न... और पढ़ें »

  • बीस दिन की गांधीगिरी के बाद 21वें दिन दिखाई दादागिरी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    - लाइब्रेरी में अखबार पढ़ने आए लोगों को हुई परेशानी - सफाई सेवक यूनियन की दो टूक - मांगों के समाधान होने तक नहीं छोड़ेंगे संघर्ष की राह फोटो-10एफडीके-07,08,09 परविंदर अरोड़ा, कोटकपूरा पिछले करीब 21 दिन से वेतन की अदायगी व वेतन से काटी गई जीवन बीमा व बैंक कर्ज की किस्तों की संबंधित खातों में अदायगी की मांग को लेकर हड़ताल पर चल रहे कर्मचारियों के सब्र का बांध बुधवार को आखिर छलक गया। करीब दो मह... और पढ़ें »

  • मां भद्रकाली मंदिर में किया हवन यज्ञ

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फोटो -11 संस, मोगा स्थानीय दशमेश नगर स्थित मां भद्रकाली मंदिर में मंगलवार रात हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम मंदिर के पुजारी पंडित सोम नाथ की अगुआई में समस्त कमेटी सदस्यों ने गणपति पूजन किया। इसके बाद हवन यज्ञ किया गया। यज्ञ की प्रखर अग्नि में समस्त सदस्यों ने आहुतियां डाली। पंडित सोमनाथ शर्मा ने बताया की माघ महीने में यहां दान पुण्य तीर्थ स्नान की महत्ता है, वहीं हवन-यज्ञ भी महत्वपूर्ण... और पढ़ें »

  • खुद का चालान कटा तो दूसरों का भी करवाया

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:05 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा शहर के मेन बाजार में बुधवार को दोपहर एक कार चालक ट्रैफिक प्रभारी से उलझ गया। जब ट्रैफिक प्रभारी ने ट्रैफिक जाम पर कार का चालान काटा तो कार चालक ने एक अन्य रॉन्ग खड़ी कार का चालान करवा दिया। मेन बाजार में एक सफेद रंग की कार सड़क पर गलत ढंग से खड़ी थी। जिस पर ट्रैफिक प्रभारी सुखप्रीत ¨सह ने गलत पार्किग कार का चालान काटने शुरू किया तो कार चालक ने उससे उलझ गया। कार चालाक ने उसके पीछे खड़ी... और पढ़ें »

  • पहला स्थापना दिवस मनाने पर चर्चा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:57 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा : मां दे लाडले वेलफेयर क्लब की बैठक क्लब के स्थानीय दाना मंडी स्थित कार्यालय में हुई। इसमें क्लब के पहले स्थापना दिवस मनाने पर चर्चा की गई। बैठक में दो अप्रैल को भगवती जागरण करवाने का फैसला किया गया। बैठक में अजय कथूरिया, गग्गू मित्तल, कशिश ¨सगला, राहुल वर्मा, मनी ¨सगला, कुनाल शर्मा, आनंद जैन, अमित मित्तल, दीपक यादव, रसिक गुप्ता, हैप्पी गुरु, गगन बेदी, रजत गाबा, गौरव गोयल, रिशी छाबड़ा... और पढ़ें »

  • मोगा से नांदेड साहिब को आज रवाना होगी ट्रेन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत तीर्थयात्रियों की एक ट्रेन मोगा से नांदेड साहिब के लिए वीरवार सुबह साढ़े छह बजे चलेगी। स्टेशन पर तैयारियों को लेकर बुधवार सायं जिला प्रशासन द्वारा ट्रैक व रेलवे परिसर का जायजा लिया गया। वीरवार को रवाना होने वाली ट्रेन में धर्मकोट विधानसभा हल्का के तीर्थयात्री शामिल होंगे। मिोगा से ट्रेन वीरवार को सुबह रवाना होगी तथा 16 फरवरी को सायं तक वापस आएगी।... और पढ़ें »

  • शक्ति सागर सूद के को दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:37 PM (IST)

    संस.मोगा प्रमुख कपड़ा कारोबारी व फिल्म अभिनेता सोनू सूद के पिता 77 वर्षीय शक्ति सागर सूद का रविवार को देर रात हृदय गति रुकने से देहांत हो गया था। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को कर दिया गया। जिनके निमित रखे पाठ का भोग व श्रद्धांजलि समागम वीरवार को दोपहर 1 से 2 बजे तक जीटी रोड माघी रिजो‌र्ट्स में होगा।और पढ़ें »

  • अब मेडिकल स्टोर खोलने के लिए करना पड़ेगा सालों इंतजार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:33 PM (IST)

    रोहित शर्मा ,मोगा शहर में 3000 की आबादी पर एक रिटेल केमिस्ट शॉप व 5000 की आबादी पर ही एक होलसेल मेडिसन शॉप खुल सकेगी। शहर में मेडिकल स्टोर खोलने की इच्छा रखने वाले वाले लोगों पर सेहत विभाग द्वारा आबादी के हिसाब से ड्रग लाइसेंस जारी करने वाला यह फरमान भारी पड़ सकता है। क्योंकि शहर में पहले से ही चल रहे रिटेल व होलसेल मेडिसन शॉप इस फरमान के तहत शहर की आबादी से कहीं अधिक हैं। इस हिसाब से देखा जाए तो... और पढ़ें »

(News from Moga, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें