Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

रनिया में डायरिया के छह नए मरीज आए सामने

जेएनएन, मोगा गांव रनियां स्थित ढोलकी बस्ती में फैले डायरिया के छह नए मरीज सामने आए हैं। डायरिया फैलने का मामला उजागर होने से आला अधिकारियों की नींद टूट गई। शुक्रवार को एसडीएम ज्योति बाला मट्टू निहालसिंह वाला ने गांव रनियां का दौरा किया। एसडीएम ने बताया कि सरकारी तौर पर की गई प्रारंभिक जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि गांव के दलित बस्तियों में रहने वाले लोगों ने अपने घरों के अंदर ही मेन होल बन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

रोडवेज मुलाजिमों ने धरना देकर की नारेबाजी

जासं, मोगा पंजाब रोडवेज मुलाजिमों की सांझी एक्शन कमेटी के आह्वान पर मोगा डिपो के मुलाजिमों ने शुक्रवार को धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान प्रदेश महासचिव जगदीश सिंह चाहल ने कहा कि लंबे समय से मुलाजिमों की लटक रही मांगों का निपटारा तो पंजाब सरकार ने क्या करना था, बल्कि मांगों के उलट पंजाब रोडवेज को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। पिछले समय में पनबस में 108 बसें किलोमीटर स्कीम डालक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

अकाली-भाजपा सरकार हर फ्रंट पर फेल : डॉ. मालती

जासं, मोगा म्यूनिसिपल इंप्लाइज यूनियन की ओर से मांगों को लेकर जारी हड़ताल व मरणव्रत पर बैठे सतपाल अंजान का हालचाल पूछने शुक्रवार को पंजाब प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष डॉ. मालती थापर पहुंची। इस दौरान डॉक्टर पवन थापर के अलावा शहरी प्रधान उपेंद्र सिंह गिल भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। डॉ. मालती थापर ने अकाली-भाजपा सरकार की निंदा करते हुए कहा कि पंजाब सरकार जहां मजदूरों के साथ बेइंसाफी कर रही है, वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:27 PM (IST)
        

म्यूनिसिपल इंप्लाइज फेडरेशन ने लगाया जाम

संस, मोगा म्यूनिसिपल इंप्लाइज फेडरेशन द्वारा शुक्रवार को मांगों को लेकर शुक्रवार को 25वें दिन मेन बाजार में जाम लगाकर पंजाब सरकार व स्थानीय मंत्री अनिल जोशी के खिलाफ नारेबाजी की गई। फेडरेशन सदस्यों ने मरणव्रत पर बैठे सतपाल अंजान को समर्थन दिया। इस दौरान म्यूनिसिपल इंप्लाइज फेडरेशन के अध्यक्ष विपिन हांडा, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान सतपाल चांवरिया व सेवक राम फौजी ने मांग की कि पंजाब में चल रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:25 PM (IST)
        

बाइक सवारों ने झपटा महिला का पर्स

संस, मोगा राम शरणम वाली गली में वीरवार को आश्रम में प्रार्थना सभा में आई महिला का पर्स बाइक सवारों ने झपट लिया। पीछा करने पर लुटेरों द्वारा पर्स से पैसा व मोबाइल निकालने के उपरांत आश्रम के द्वार पर फेंक दिया। इस संबंध में पुलिस को जानकारी देते हुए मीना चावला निवासी आर्य स्कूल रोड ने बताया कि वह वीरवार को अपने बेटे शैंटी चावला के साथ स्कूटी पर आश्रम में होने वाली प्रार्थना सभा के आई थी। ऐसे में पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:54 PM (IST)
        

अवैध रेत खनन करने करती मशीन व दो ट्रॉली जब्त

संस, मोगा थाना कोटईसे खां पुलिस ने वीरवार को गांव गेहलीवाला में गैर कानूनी ढंग से ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर रेत भरने वाले के खिलाफ दबिश दी। पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस मौके से दो टै्रक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी कब्जे में ले ली। थाना कोटईसे खां के एएसआइ कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्होंने गांव गेहलीवाला में वीरवार शाम गैर कानूनी ढंग से चोरी की रेत भरने वालों पर दबिश दी, लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:39 PM (IST)
        

जान से मारने की नियत से व्यक्ति पर किए फायर

संस, निहालसिंह वाला गांव मानूके निवासी एक युवक को जान से मारने की नियत से उसपर फायर करने के आरोप में थाना निहालसिंह वाला पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ हरी सिंह ने बताया कि बलदेव सिंह निवासी मानूके गिल ने शिकायत में कहा कि 27 अगस्त की रात साढ़े आठ बजे गांव के ही तेजेंद्र सिंह व भिंदा ने उसके घर के अंदर दाखिल होकर उसके बेटे जगरूप सिंह को जान से मारने की नियत से राइफल से उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:32 PM (IST)
        

एक क्विंटल चूरापोस्त सहित एक गिरफ्तार

संस, निहालसिंह वाला थाना निहालसिंह वाला पुलिस ने वीरवार को दाना मंडी निहालसिंह वाला के पास एक व्यक्ति को काबू कर उसके पास से एक क्विंटल चूरापोस्त बरामद किया है। एएसआइ हरी सिंह ने बताया कि उन्होंने वीरवार शाम मंडी निहालसिंह वाला के पास दोपहर दो बजे एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोककर उसके बताए पते पर छापामारी की तो वहां से एक क्विंटल चूरापोस्त बरामद हुआ है। पुलिस द्वारा काबू किए गए व्यक्ति की पहचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:27 PM (IST)
        

कनाडा भेजने के नाम पर ठगे सात लाख, दिखाया जाली वर्क परमिट

संस, मोगा थाना सिटी पुलिस ने एक युवती व एक युवक को कनाडा भेजने के नाम पर सात लाख रुपये की ठगी मारने के आरोप में बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आर्थिक अपराध शाखा (ईओ) विंग के एएसआइ गुरजंट सिंह ने बताया कि परमजीत कौर पुत्री जरनैल सिंह व नछत्तर सिंह पुत्र रतन सिंह निवासी कोकरी कलां ने एसएसपी को दी शिकायत में आरोप लगाया कि बलराज सिंह पुत्र बलविंदर सिंह व बलविंदर सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:24 PM (IST)
        

रोडवेज का जीएम 15 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा : विजिलेंस विभाग ने रोडवेज के जनरल मैनेजर को बुधवार दोपहर किलोमीटर स्कीम के तहत चार बसें चलाने के एवज में कथित तौर पर 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया। सुखदीप सिंह ने 20 दिन पहले मोगा में जीएम का चार्ज लिया था। जानकारी के अनुसार, बठिंडा निवासी खुशकरण सिंह ने बताया कि सरकार की किलोम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:39 AM (IST)
        

सुरक्षा गार्ड को अगवा कर पीएनबी का एटीएम लूटा

संवाद सहयोगी, मोगा : आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश व्यक्ति बुधवार तड़के हथियार के बल पर कथित तौर पर सुरक्षा गार्ड को अगवा कर पीएनबी बैंक का एटीएम लूट ले गए। मोगा-फिरोजपुर रोड पर आइएसएफ कालेज के बाहर स्थापित एटीएम को काटकर इस वारदात को अंजाम दिया। एटीएम में 1.78 लाख रुपये थे। प्रारंभिक जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने अभी चोरी एवं तोड़फोड़ का मामला दर्ज किया है। जिले में एटीएम लूट की यह तीसरी वारदात है। पीएनबी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:39 AM (IST)
        

सवारी बैठाने को लेकर झगड़ा, 11 पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, मोगा : बस स्टैड पर बस में सवारी बैठाने को लेकर हुए झगड़े में पुलिस ने पंजाब रोडवेज के चार बस ड्राइवरों और उनके छह-सात साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसआइ गुरमिंदर सिंह ने बताया कि कुलदीप सिंह निवासी रणसींह खुर्द ने बताया कि वह गोबिंद मोटर बस बरनाला पर कंडक्टर है। 24 अगस्त की शाम को पंजाब रोडवेज के ड्राइवरो जस्सा सिंह, राणा सिंह, सूबा सिंह, कंडक्टर सतनाम सिंह ने अन्य साथियों के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:39 AM (IST)
        

रनियां में फैला डायरिया, दो की मौत

संस, मोगा गांव रनियां की दलित बस्ती ढोलकी पत्ती में 10 दिनों से फैले डायरिया ने गांव के दो लोगों को मौत के मुंह में धकेल दिया है। 19 लोग सरकारी अस्पताल बधनी कलां में जिंदगी एवं मौत से जूझ रहे है। गांव के लोग नलों में आ रहे दूषित पानी के कारण डायरिया के शिकार हुए है। सरकारी अस्पताल बधनी कलां में भर्ती ज्योति 16, अमरजीत कौर 40, रमनदीप सिंह 5, सुखप्रीत सिंह 30, अमनप्रीत कौर 35, छिंदर सिंह 60, कुलदी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

अफीम तस्कर को छह माह की कैद

संस, मोगा एडिशनल सेशन जज गुरजंट सिंह की अदालत ने वीरवार को अफीम तस्कर को दोषी मानते हुए उसे छह माह की कैद व दस हजार का जुर्माने का फैसला सुनाया है। थाना सिटी-वन पुलिस ने आठ अक्टूबर 2011 को कच्चा दोसांझ रोड से गांव दोसांझ जाती लिंक रोड पर शक के आधार पर पैदल जा रहे एक व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी लेने पर आधा किलो अफीम बरामद की थी। पुलिस ने आरोपी की पहचान गुरमीत सिंह उर्फ टीटू निवासी नानक नगरी मोगा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

बच्चे को प्लेवे में छोड़ने गई महिला छेड़छाड़

संस, मोगा बेरियां वाला मोहल्ला में वीरवार सुबह बेटी को प्लेवे में छोड़ने गई महिला ने दो युवकों पर छेड़छाड़ आरोप लगाया है। महिला जब अपने पति के साथ एक युवक के मेडिकल स्टोर पर शिकायत करने पहुंची तो उनकी आपस में हाथापाई हो गई। आरा रोड निवासी पूजा पत्नी राजीव कुमार ने बताया कि रोजाना की तरह वह वीरवार सुबह अपनी बेटी को बेरियां वाला मोहल्ले में स्थित प्लेवे स्कूल में छोड़ने के लिए गई थी। इस दौरान मेन बाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

मरणव्रत पर बैठे अंजान को मनाने पहुंचे अधिकारी

जेएनएन, मोगा म्यूनिसिपल इंप्लाइज यूनियन की मांगों को लेकर मरणव्रत पर बैठे सतपाल अंजान के हालचाल पूछने वीरवार को एसडीएम सुरेंद्र कौर धरना स्थल पर पहुंची। इस दौरान अंजान ने कहा कि मैं अस्पताल नहीं जाऊंगा। इस दौरान वहां पहुंचे खेतीबाड़ी मंत्री के पीए ने मंत्री से मांगों संबंधी बैठक करवाने का भरोसा दिया। इस दौरान मेडिकल टीम द्वारा सतपाल अंजान का चेकअप किया गया। इससे पहले म्यूनिसिपल इंप्लाइज फेडरेशन के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:39 PM (IST)
        

अस्पताल में नशेड़ियों का हंगामा, दवा के लिए भिड़े

संस, मोगा सिविल अस्पताल स्थित ओएसटी सेंटर में नशे की दवा लेने आए युवकों ने वीरवार सुबह अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान युवक आपस में भिड़ गए। पुलिस के आने के बाद नशेड़ी युवक अस्पताल से भाग निकले। गौर हो कि ओएसटी में नशेड़ी युवकों के झगड़ने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यहां कई बार हंगामा हो चुका है। पता चला है कि ओएसटी सेंटर से दवा लेने के बाद कुछ युवक उस दवा को आगे बेचने का काम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:24 PM (IST)
        

महिला को जलाने के आरोप में सरपंच नामजद

संस, मोगा थाना मेहना पुलिस ने गांव बहोना में शामलाट जमीन पर रूड़ी रखने की रंजिश में एक महिला पर मिट्टी का तेल फेंककर आग लगाने के आरोप में सरपंच सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना मेहना प्रभारी जगतार सिंह ने बताया कि छिंदर कौर पत्नी मंदर सिंह निवासी बहोना ने शिकायत में कहा कि 26 अगस्त दोपहर तीन बजे गांव बहोना की शामलाट की सांझी जगह पर रूड़ी रखने के चलते उसका झगड़ा गांव के सरपंच हरभज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 04:57 PM (IST)
        

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को जड़े थप्पड़

संस, मोगा बेटी से छेड़छाड़ करने वाले युवकों को रोकने व सबक सिखाने के लिए आए पिता को ही आरोपी युवकों ने थप्पड़ जड़ दिए। पीडि़त ने बताया कि वीरवार सुबह वह अपनी बेटी को सरकारी स्कूल छोड़ने जा रहा था। सरकारी अस्पताल के सामने छेड़छाड़ करने वाले युवकों ने उसे थप्पड़ मार दिए। पीड़ित ने बताया कि मौके पर मौजूद लोगों में से किसी ने भी युवकों का विरोध नहीं किया। यही वजह है कि ऐसे लोगों के हौसले बढ़ते जाते हैं। सरक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 04:33 PM (IST)
        

छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोपी लेक्चरर का तबादला

संस, मोगा कोटईसे खां स्थित सरकारी कन्या स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोपी लेक्चरर को जिला शिक्षा अधिकारी ने अस्थायी तौर पर बाघापुराना भेज दिया है। गौरतलब है कि चार सप्ताह पहले सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोटईसे खां की प्लस टू की छात्राओं ने लेक्चरर गुरदान सिंह पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। एसडीएम की जांच में लेक्चरर गुरदान दोषी पाया गया था। डिप्टी कमिश्नर ने लेक्चरर पर कानूनी कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 04:12 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें