1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

दावा : अशमीत ने तैयार की दुनिया की सबसे छोटी ड्राइंग बुक

प्रवीन शर्मा, मोगा सैक्रेड हार्ट स्कूल की छठीं कक्षा की 11 वर्षीय छात्रा ने अत्यधिक छोटी ड्राइंग बुक तैयार की है। दावा किया जा रहा है कि यह एक व‌र्ल्ड रिकॉर्ड है। छात्रा की इस उपलब्धि को लेकर स्कूल में एक समारोह करवाया गया। इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल विजय जेबा कुमार व आफिस हेड डॉ. रितु भनोट ने बताया कि छठी कक्षा की छात्रा अशमीत कौर ने 20 पन्नों की एक स्केच बुक तैयार की है, जिसकी चौड़ाई 1.25 सें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

एनआरआइ हत्या मामले में चार पुलिस अधिकारी बर्खास्त

नवदीप सिंगला, मोगा गांव कालिएवाला में लगभग नौ दिन पहले एनआरआइ की हत्या के मामले में डीआइजी फिरोजपुर व एसएसपी मोगा ने बड़ा फैसला लेते हुए इस मामले से संबधित दो इंस्पेक्टरों, एक सब इंस्पेक्टर व एक एएसआइ को मंगलवार देर रात नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। इस बात की पुष्टि एसपी (डी) हरजीत सिंह पन्नू ने की है। दूसरी ओर बुधवार सुबह मोहाली अदालत में एनआरआइ जेठ की हत्यारोपी महिला से आत्मसमर्पण कर दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

युवती से तीन बच्चों के पिता ने किया दुष्कर्म

संवाद सहयोगाी, मोगा क्षेत्र के एक गांव घर में अकेली युवती से तीन बच्चों के पिता ने दुष्कर्म किया। युवती के शोर मचाने पर उसके चाचा ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी मारपीट कर फरार हो गया। युवती व उसके चाचा को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 19 वर्षीया युवती ने बताया कि वह मंगलवार दोपहर को वह घर में कपड़े धो रही थी और उसके माता-पिता गेहूं की कटाई के लिए खेतों में गए थे। इसी बीच गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

जमींदार ने पत्नी की गोलीमार हत्या कर की खुदकुशी

संवाद सहयोगी, मोगा गांव बंबीहा भाई में सोमवार देर रात को एक जमींदार ने अपनी .12 बोर की लाईसेंसी बंदूक से अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या करने के बाद स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी (डी), डीएसपी बाघापुराना व थाना समालसर प्रभारी ने मौके का जायजा लिया है। थाना प्रभारी दर्शन सिंह ने बताया कि गांव बंबीहा भाई निवासी संदीप सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

फसल नष्ट कर छीनी रिवाल्वर किए हवाई फायर

संवाद सहयोगी, मोगा गांव रेड़वां में दरिया से सटी जमीन पर गत दो साल से खेती कर रहे विकलांग किसान की बीजी फसल को हलका पटवारी व उसके बेटों ने मिलकर ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। इसके बाद उक्त लोगों ने विकलांग किसान की रिवाल्वर छीनकर हवाई फायर किा और उसकी स्विफ्ट कार में तोड़-फोड़ करके फरार हो गए। थाना धर्मकोट पुलिस ने घायल किसान के बयान पर हलका पटवारी समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

शादी के नाम पर दुष्कर्म, एनआरआइ व पुलिसकर्मी गिरफ्तार

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा गांव भिंडर कलां निवासी एक युवती के साथ एनआरआइ व पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके उन्हें अदालत में पेश किया। जहां से दोनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। गौर हो कि इससे पहले आरोपी एनआरआइ पर पीड़िता ने विदेश भेजने के नाम पर 28 लाख की ठगी के आरोप में मामला दर्ज करवाया हुआ है। इस संदर्भ में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

ऑनर किलिंग : दामाद की गोली मारकर हत्या

शमिन्द्र मनी, मोगा (बधनी कलां) कस्बा बधनी कलां के राऊके रोड स्थित बस्ती में बुधवार को प्रेम विवाह कराने वाले युवक की रंजिशन उसके साले व ससुर ने साथियों सहित पहले तलवारों से प्रहार कर दोनों हाथ काट दिए और फिर गोलियां मारकर हत्या कर दी। इसके बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना को अंजाम देने के कदौरान सड़क पर काफी भीड़ भी थी। वहीं, घटना के बाद संबंधित सड़क किनारे के सभी दुकानदार दुकानें बंद करके चले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

पंजाब.. एनआरआइ की गोलियां मारकर हत्या

जेएनएन, मोगा गांव कालिए वाला में मंगलवार सायं हथियारों से लैस होकर पहुंचे गाड़ी सवार लोगों ने एक एनआरआइ की गोलियां मारकर उस समय हत्या कर दी, जब वह खेतों में गेंहू की फसल की कटाई करवा रहा था। डीएसपी (सिटी) समेत पुलिस अन्य पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि एनआरआइ की हत्या में उसकी विधवा भाभी व पुलिस के एक एएसआइ का हाथ है। जानकारी के अनुसार ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

चंडीगढ़ पुलिस ने पांच युवकों को दबोचा

जेएनएन, मोगा शहर की बगेयाना बस्ती से मंगलवार सुबह चंड़ीगढ़ सेक्टर-26 थाने के दो पुलिसकर्मी पांच युवकों को अपने साथ पकड़ कर ले गई है। आरोप है कि उक्त युवकों द्वारा सेना के किसी बड़े अधिकारी की पत्नी को पिछले कई दिनों से फोन करके परेशान किया जा रहा था। जिसके चलते उक्त महिला ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी और चंडीगढ़ पुलिस मोगा आई थी। दूसरी ओर उक्त युवकों के परिजनों ने उनके बच्चों को झूठे आरोप लगाने की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

अवैध रिवाल्वर व कारतूस समेत एक काबू

संवाद सहयोगी, मोगा कस्बा बाघापुराना में सोमवार को पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से एक रिवाल्वर व 12 जिंदा कारतूस बरामद किए। बाघापुराना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ वलधीर सिंह ने बताया कि सोमवार को पुलिस पार्टी ने गश्त के दौरान कस्बा बाघापुराना के बाहर एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक रिवाल्वर व 12 जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        

नहीं शुरू हो सकी सरकारी खरीद

जागरण संवाददाता, मोगा मोगा मंडी में भले ही नई गेहूं की आमद शुरू हो गई है, लेकिन गेंहू में नमी की मात्रा अधिक होने पर भी निजी व्यापारियों द्वारा गेंहू को खरीद किया जा रहा है। दूसरी ओर किसान की गेहूं मंडी में आते ही बिकने से उनके चेहरों पर रौनक दिखाई दे रही है। मार्केट कमेटी द्वारा मंडियों में गेहूं लेकर पहुंचने वाले किसानों के लिए मुकम्मल प्रबंध किए हुए है। ------------ गेहूं में नमी की मात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

विदेश ले जाने के नाम पर 28 लाख की ठगी

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा गांव भिंडर कलां निवासी युवती व उसके भाई को विदेश ले जाने के नाम पर 28 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने एनआरआइ युवक को उसकी पत्नी के साथ एक कोठी से काबू कर लिया है। थाना सिटी वन पुलिस ने एनआरआइ युवक, उसकी माता समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मानव तस्करी सेल के प्रभारी सब इंस्पेक्टर परमजीत सिंह ने बताया कि गांव भिंडर कलां निवासी संदीप कौर पुत्री गुरजीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

रोषस्वरूप थाने के बाहर धरना

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा थाना सिटी साउथ के चंद कदमों की दूरी पर होटल के निकट शनिवार रात को कार सवारों द्वारा गोली चलाकर तीन युवकों के घायल करने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। इसके रोष स्वरूप मंगलवार को पार्षद, घायलों के परिजनों, भावाधस व वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने थाने के बाहर धरना देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर आरोपियों के साथ कथित म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

अवैध रिवाल्वर व कारतूस समेत एक काबू

संवाद सहयोगी, मोगा कस्बा बाघापुराना में सोमवार को पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से एक रिवाल्वर व 12 जिंदा कारतूस बरामद किए। बाघापुराना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ वलधीर सिंह ने बताया कि सोमवार को पुलिस पार्टी ने गश्त के दौरान कस्बा बाघापुराना के बाहर एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक रिवाल्वर व 12 जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

सफेद नशे को लेकर विवाद, छात्र समेत दो घायल

जेएनएन, मोगा धर्मकोट थाना के गांव भोएपुर में सोमवार सुबह एक घर में घुसकर कुछ युवकों ने कथित तौर पर सफेद नशे को लेकर हुए विवाद में रिवाल्वर से ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इसमें एक व्यक्ति को गोली लगने के बाद उक्त युवक गोलियां चलाते हुए घर के बाहर निकले। इस दौरान वहां से जा रहे छठी कक्षा के एक छात्र को भी गोली लग गई। दोनों घायलों को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। दूसरी ओर थाना धर्मकोट पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

प्रेमिका के घर पर गोली मारकर की आत्महत्या

मनी कैनट, मोगा (बाघापुराना) गांव गंजी गुलाब सिंह वाला में रविवार को एक प्रेमी ने प्रेमिका व उसके परिवार वालों द्वारा शादी करवाने का झूठा वादा करने से दुखी होकर प्रेमिका के घर के बरामदे में ही भाई की .12 बोर बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। थाना बाघापुराना पुलिस को मृतक की जेब से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसके आधार पर पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर प्रेमिका, उसके माता-पिता, दो बहनों व जीज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

दो पक्षों में झगड़ा, एक पक्ष ने चलाई गोलियां

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा शहर के प्रताप रोड पर कार सवार दंपती का पर्स झपटने के बाद बाइक सवार फरार हो गए। दंपती ने सिटी साउथ पुलिस में घटना की जानकारी दी। पुलिस कर्मियों व कार सवार दंपती देव होटल के सामने खड़े कुछ युवकों से पर्स के संबंध में पूछताछ करने पर विवाद बढ़ गया। इसके बाद युवक वाहन लेकर चल पड़े। कार सवार व्यक्ति ने उनका पीछा कर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे तीन युवक घायल हो गए। दो घायलों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

घायल व्यक्ति व साथी ने अस्पताल में किया हंगामा

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा गांव शेरेवाला निवासी व्यक्ति को कुछ लोगों ने शनिवार देर शाम को खेतों में जाते समय हमलाकर घायल कर दिया। उसे मोगा के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घायल व्यक्ति व उसके साथियों ने सर्जिकल वार्ड में जमकर उत्पात मचाया। यहां तक की वार्ड में दाखिल मरीजों के साथ नशे में बदसुलूकी करने के साथ-साथ ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को गालियां व धक्का-मुक्की की। जानकारी के अनुसार सारज स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

नशीले पदार्थ समेत पांच गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा जिला पुलिस ने चार विभिन्न मामलों में शनिवार को नशीले पदार्थ समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। थाना सिटी साउथ के एएसआइ जैपाल सिंह ने बताया कि शनिवार को गांव चड़िक के निकट 200 ग्राम अफीम समेत जगराज सिंह को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। गांव चड़िक के एएसआइ गुरमेल सिंह ने 20 किलो पोस्त समेत उसी गांव के इंद्रजीत सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। कोटइस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

प्रेमी का विरोध किया तो भाई को पिटवाया

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा शहर के बंद फाटक के निकट रहने वाले युवक ने अपनी बहन के प्रेमी का घर पर आने का विरोध किया। इससे खफा बहन ने अपने प्रेमी को शनिवार देर रात घर बुलाकर अपने भाई को जमकर पिटवाया। घायल युवक को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। घायल गुरप्रीत सिंह निवासी बंद फाटक के निकट ने बताया कि उसकी बहन का आर्केस्ट्रा ग्रुप के साथ आना जाना है। इसी बीच उसकी बहन ने गांव कोकरी कलां निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें