Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

चूरापोस्त तस्करी की दोषी को चार साल कैद

संस, मोगा एडिशनल सेशन जज की अदालत ने शुक्रवार को चूरापोस्त तस्करी में शामिल गांव दौलेवाला की महिला को चार साल की कैद व 40 हजार रुपये जुर्माने की सजा का फैसला सुनाया है। थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस ने 16 मई 2012 को गांव दौलेवाला से कादर वाला को जाने वाली लिंक रोड पर दोषी को शक के आधार पर रोककर उसके पास से साढे़ 23 किलो चूरापोस्त बरामद किया था। उसकी पहचान गांव दौलेवाला निवासी सोमा पत्नी मेहर सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

विजिलेंस अधिकारी ने सिविल सर्जन कार्यालय में दी दबिश

जेएनएन, मोगा सरकारी अस्पताल में शुक्रवार सुबह सिविल सर्जन कार्यालय में चंडीगढ़ से सेहत विभाग की एसएमओ विजिलेंस ने लोकल विजिलेंस के साथ दबिश दी। इस दौरान अस्पताल में हड़कंप मच गया। टीम ने सिविल सर्जन कार्यालय के हाजिरी रजिस्टर की जांच करने समेत जन्म व मृत्यु का रिकॉर्ड कब्जे में लेने के बाद एसएमओ कार्यालय में जाकर डाइट रिकॉर्ड की भी जांच की। इस संबंध में डीएसपी विजिलेंस सुरेंद्र कुमार ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

े दाना मंडी में डायरिया के सात नए मरीज मिले

जेएनएन, मोगा नई दाना मंडी में डायरिया का प्रकोप जारी है। पिछले 24 घंटे में डायरिया के सात नए मरीज अस्पताल पहुंचे हैं। सेहत विभाग की टीम ने दूसरे दिन भी डायरिया प्रभावित इलाके में पहुंच लोगों को दवा बांटी है। गौर हो कि वीरवार को डायरिया फैलने के चलते मंडी में हड़कंप मच गया था। सरकारी अस्पताल में वीरवार दोपहर तक नौ मरीज भर्ती हुए। वहीं शुक्रवार सुबह तक सात नए मरीज अस्पताल में पहुंचे। इनमें से तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:58 PM (IST)
        

ट्रक यूनियन के तीन लोगों पर मामला दर्ज

संस, कोटईसे खां थाना कोटईसे खां पुलिस ने सरकारी एजेंसियों से ट्रक ऑपरेटरों के लिए आए रुपये न देने के आरोप में ट्रक यूनियन कोटईसे खां की पांच सदस्यीय कमेटी के तीन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ सुखविंदर सिंह ने बताया कि समूह ट्रक ऑपरेटर यूनियन कोटईसे खां ने पुलिस शिकायत में कहा कि लखवीर सिंह पुत्र जीत सिंह, अमरीक सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी कोटईसे खां व मंजीत सिंह पुत्र विशाखा सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:47 PM (IST)
        

विदेश के नाम पर ढाई लाख की नगदी व जेवर हड़पे

संस, मोगा थाना कोटईसे खां पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ढाई लाख रुपये व चार तोले सोने के जेवरात हड़पने के आरोप में दंपती सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एएसआइ मेजर सिंह ने बताया कि कुलविंदर कौर पत्नी तरसेम सिंह निवासी वाड़ा पोविंडिया थाना जीरा (फिरोजपुर) ने छह जून 2014 को एसएसपी को दी शिकायत में कहा कि सुखविंदर सिंह पुत्र गोरा सिंह, उसकी पत्नी स्वर्णजीत कौर व रिश्तेदार राजव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:34 PM (IST)
        

50 ग्राम हेरोइन समेत महिला गिरफ्तार

संस, मोगा सीआइए स्टाफ ने वीरवार को गांव दौलेवाला निवासी एक महिला को 50 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। एएसआइ बलजिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने गांव गेहलीवाला में गश्त के दौरान वीरवार को महिला जीतो पत्नी जीत सिंह निवासी दौलेवाला को शक के आधार पर रोककर उसके पास से 50 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना कोटईसे खां में मामला दर्ज किया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:27 PM (IST)
        

ब्याज पर लिए रुपये न लौटाने वाले बाप-बेटे पर पर्चा

संस, मोगा थाना धर्मकोट पुलिस ने एक व्यक्ति से लाखों रुपये ब्याज पर लेने के बाद वापस न करने के आरोप में बाप-बेटे पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। सब इंस्पेक्टर वेद प्रकाश ने बताया कि भूपेंद्र सिंह पुत्र ज्ञान सिंह निवासी चक्क कन्नियां कलां ने 9 जुलाई 2014 को एसएसपी को दी शिकायत में कहा कि मुख्तियार सिंह व कुलदीप सिंह निवासी जींदड़ा ने साढ़े चार लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। 26 जून 2014 को आरोपियों न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:01 PM (IST)
        

चूरापोस्त के मामले में पूर्व विधायक अदालत में नहीं हुए पेश

संस, मोगा अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत ने चूरापोस्त के एक मामले में जीरा के पूर्व विधायक व मौजूदा अकाली नेता को पेश नहीं होने के चलते गैर जमानती वारंट जारी करते हुए 14 नवंबर को पेश होने के आदेश जारी किए हैं। गौरतलब है कि थाना अजीतवाल पुलिस ने चार जून 2011 को जीटी रोड से गांव चूहड़चक्क को जाने वाली लिंक रोड पर एक स्कार्पियो से 11 बोरी चूरापोस्त बरामद की थी। पुलिस ने मौके पर सुखदेव सिंह उर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

सरपंच सहित सात केखिलाफ मामला दर्ज

संस, मोगाी गांव सिंघावाला में चंडीगढ़ पुलिस की मुठभेड़ में मारे गए सुखदेव सिंह कार बाजार वाले की पांच एकड़ जमीन पर कब्जा करने की नियत से बुधवार को एकएकड़ पर बीजी धान को काटने के आरोप में सिटी साउथ पुलिस ने गांव के सरपंच सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ इकबाल हुसैन ने बताया कि चंड़ीगढ़ क्राइम ब्रांच के साथ मुठभेड़ में मारे गए सुखदेव सिंह की पत्नी लखवीर कौर निवासी गली नंबर पांच न्यू टा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

व्यक्ति पर कुल्हाड़ी से हमला कर नकदी लूटी, तीन नामजद

संस, मोगा थाना निहालसिंह वाला पुलिस ने गांव रणसींह कलां निवासी एक व्यक्ति पर कुल्हाड़ी से हमला कर उससे नकदी लूटने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सब इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने बताया कि जगरूप सिंह पुत्र सुरजन सिंह निवासी रणसींह कलां ने पुलिस बयान में कहा कि वह अपनी साइकिल पर गांव राउंके कलां से रणसींह कलां को आ रहा था। इस दौरान बाइकपर सवार मनप्रीत सिंह पुत्र मंदर सिंह, सतनाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

दो वाहनों की भिड़ंत में एक की मौत, दोघायल

संस, मोगा कस्बा कोटईसे खां के अंतर्गत पड़ते गांव सिंगपुरा मुनन मंडी के पास बुधवार को ट्रक व टाटा 709 की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो व्यक्ति घायल हो गए। ट्रक चालक ट्रक को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। एएसआइ कश्मीर सिंह ने बताया कि विक्रमजीत सिंह पुत्र संतोख सिंह निवासी मेहताबगढ़ शिव कॉलोनी कपूरथला ने पुलिस बयान में कहा कि अज्ञात ट्रक चालक ने बुधवार को कोटईसे खां के नजदीक दाना मंडी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

ेदाना मंडी में 9 मजदूर डायरिया के शिकार

जेएनएन, मोगा नई दाना मंडी में नलों से गंदा व बदबूदार पानी पीने से डायरिया के शिकार नौ मजदूरों को सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है। सेहत विभाग की टीम ने डायरिया प्रभावित इलाके में पहुंच सभी लोगों को दवा बांटी है। गौर हो कि एक महीने से नई दाना मंडी में धान का सीजन शुरू होने के चलते काफी संख्या में यूपी-बिहार से मजदूर आकर मंडी में आढ़तियों के पास काम कर रहे हैं, लेकिन मंडी में पिछले कई दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

रेत से भरी दो ट्रैक्टर ट्रालियों सहित दो गिरफ्तार

संस, मोगा थाना धर्मकोट पुलिस ने बुधवार को गैर कानूनी ढंग से चोरी कर लाई गई रेत की दो ट्रैक्टर ट्रालियों सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एएसआइ मलकीत सिंह ने बताया कि बुधवार को उन्होंने सेमनाला धर्मकोट में गश्त के दौरान दो ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर लाई गई चोरी की रेत के साथ सुखविंदर सिंह निवासी कन्नियां खास व गुरपाल सिंह निवासी सैद जलालपुर को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

भाई बहन को नौकरी का झांसा देकर ठगे 5 लाख 70 हजार

संस, मोगा थाना बधनी कलां पुलिस ने भाई बहन को सरकारी नौकरी का झांसा देकर उनसे 5 लाख 70 हजार रुपये की नकदी हड़पने के आरोप में नंबरदार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एएसआइ बलराज मसीह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक को दर्ज शिकायत में मनप्रीत कौर व हरप्रीत सिंह पुत्र स्व. चमकौर सिंह निवासी कुस्सा ने कहा कि गांव के ही नंबरदार सुखविंदर सिंह ने उन दोनों भाई-बहन को सरकारी नौकरी लगवाने का झांस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

चूरापोस्त सहित एक गिरफ्तार

संस, मोगा थाना सिटी साउथ पुलिस ने बुधवार को चूरापोस्त सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एएसआइ इकबाल हुसैन ने बताया कि उन्होंने पुल सुआ मल्लियां वाला के पास गश्त के दौरान जगरूप सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी मल्लियां वाला को शक के आधार पर रोककर उसके पास से छह किलोग्राम चूरापोस्त बरामद किया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

जमीन की फर्जी वसीयत तैयार करवाई

संस, मोगा थाना सिटी पुलिस ने 27 कनाल 16 मरले जमीन की फर्जी वसीयत तैयार कर इंतकाल अपने नाम करवाने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी ने फर्जी दस्तावेजों में जमीन मालिक को अविवाहित व बे औलाद बता उसकी मौत का फर्जी प्रमाण पत्र तैयार किया है। सब इंस्पेक्टर वेद प्रकाश ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक को दर्ज करवाई शिकायत में विजय कुमार उप्पल पुत्र तुलसी राम निवासी जेल वाली गली स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा गलत पता देकर विभिन्न एजेंसियों से बाइक, कार व ट्रैक्टर खरीदने और गलत पते पर ही बैंकों से कर्ज पास करवाने वाले गिरोह का रविवार को थाना सदर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के नौ सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद तीन गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक वरना कार व बाइक बरामद की गई है। पुलिस ने आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश किया। जहां उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

हेड कांस्टेबल ने एके-47 से मनाई दीपावली, गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा पुलिस लाइन स्थित असलहा कोष के इंचार्ज हेड कांस्टेबल ने सरकारी एके-47 से दीपावली मनाई। इसका खुलासा तब हुआ जब उसने एके-47 को असलहा शाखा में जमा करने के लिए अपने किशोर बेटे के हाथ भेज दिया। सिटी वन पुलिस ने हेड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जांच के बाद आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है। डीएसपी हेडक्वार्टर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि आइटीआइ स्थित पुलिस लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

वामपंथियों का जत्था मार्च 29 को पहुंचेगा मोगा

संस, मोगा वामपंथी पार्टियों द्वारा भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव सिंह की समाधि से 25 अक्टूबर को जत्था मार्च शुरू किया जा रहा है, जो 29 अक्टूबर को मोगा पहुंचेगा। यह जानकारी भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी जिला मोगा के सचिव कुलदीप भोला ने दी। उन्होंने बताया कि सीपीआइ, सीपीआइएम, सीपीआइ पंजाब व सीपीआइएमएल लिबरेशन द्वारा किसानों, मजदूरों, मुलाजिमों, दुकानदारों, महिलाओं, नौजवानों व विद्यार्थियों के मुद्दे को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

फीस वापस न करने पर प्रिंसिपल का करेंगे घेराव: पीएसयू

संस, मोगा पंजाब स्टूडेट्स यूनियन की ओर से दलित विद्यार्थियों से ली गई फीस वापस करने, कम श्रेणियों के वजीफे जारी करने, लड़कियों के लिए मुफ्त शिक्षा, सेमेस्टर सिस्टम लागू करने के लिए चल रहे संघर्ष के दौरान पत्तों हीरा सिंह यूनिवर्सिटी कॉलेज के प्रिंसिपल का 29 अक्टूबर को घेराव किया जाएगा। पीएसयू के प्रदेश नेता कर्मजीत कोटकपूरा ने बताया कि प्रिंसिपल जानबूझ कर विद्यार्थियों को धमका रहा है और उनसे भारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें