Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

हमला करने के आरोप में चार नामजद

संस, मोगा थाना धर्मकोट पुलिस ने गांव भिंडर कलां निवासी व्यक्ति से रुपये के लेनदेन को लेकर मारपीट करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ सुलखन सिंह ने बताया कि मनप्रीत सिंह निवासी भिंडर कलां ने पुलिस बयान में आरोप लगाया है कि उसका गांव के कुछ लोगों से लेनदेन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। इसी रंजिश के चलते पिछले महीने की 20 अगस्त की रात साढ़े आठ बजे गांव के ही अमरीक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 04:35 PM (IST)
        

सिख संगठनों में नाम चर्चा घर बनाने को लेकर रोष

संस, समालसर कस्बा समालसर में डेरा प्रेमियों द्वारा नाम चर्चा घर बनाने का सिख संगत विरोध कर रही है। जिसको लेकर इलाके में तनाव का माहौल बना है। रविवार को गुरुद्वारा संत कृपाल सिंह रोडे में सिख संगत एवं सिख सेगठनों के बीच खास बैठक हुई। जिसमें फैसला किया गया कि सात सितंबर को गांव रोडे गुरुद्वारा में संत कृपाल सिंह पंजाब के समूचे सिख संगठन एवं संत समाज की विशेष बैठक होगी। जिसमें डेरा प्रेमियों की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

म्यूनिसिपल इंप्लाइज के समर्थन में दो को मोगा बंद

संस, मोगा शहर की सभी धार्मिक, सामाजिक, व्यापारिक जत्थेबंदियों तथा सभी प्रमुख संगठन वाल्मीकि सभा, शिव सेना बाल ठाकरे, भावाधस, शिव सेना हिंदुस्तान, विश्व हिंदू शक्ति द्वारा रविवार को नगर निगम परिसर में बैठक की गई। जिसमें आने वाली 2 सितंबर को म्यूनिसिपल इंप्लाइज संगठनों के समर्थन में मोगा बंद रखने का फैसला किया गया। इस संबंध में शिव सेना बाल ठाकरे के नवनीत कपूर, विश्व हिंदू शक्ति के पंडित राजेश गौड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

संस, मोगा मोगा-अजीतवाल रेलवे लाइन पर रविवार सुबह अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। शव को समाज सेवा सोसायटी द्वारा कब्जे में लेकर उसे पहचान के लिए सिविल अस्पताल के शव घर में रखवाया है। जानकारी के अनुसार मोगा-अजीतवाल के बीच गांव मेहना के निकट रेलवे लाइन को पार करते समय लगभग 50-55 वर्षीय व्यक्ति की फिरोजपुर से लुधियाना जा रही सतलुज एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई। जिसने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

गाड़ी लूटने वाला होटल मालिक नशा तस्करी में लिप्त

नवदीप सिंगला, मोगा अमृतसर रोड पर स्थित मेहताब होटल के मालिक को लाखों की गाड़ी लूटने के आरोप में शनिवार को लुधियाना पुलिस ने उसके ममेरे भाई जसवीर सिंह सहित गिरफ्तार किया है। जबकि आरोपी के खिलाफ नशा तस्करी के अलावा घर में घुसकर मारपीट व जान लेवा हमला करने के आरोप में भी केस दर्ज है। गौरतलब है कि जिला फिरोजपुर के गांव रटोल के पूर्व सरपंच दलजीत सिंह उर्फ भोला हाल आबाद मोगा के संत नगर निवासी पर नौ अग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

बेअंत सिंह न होते तो पंजाब में आतंकवाद का अंत न होता : थापर

संस, मोगा पंजाब प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की ओर से डॉ. श्याम लाल थापर कॉलेज में रविवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बेअंत सिंह की बरसी मनाई गई। इस दौरान श्रद्धासुमन अर्पित करते पंजाब प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष डॉ. मालती थापर ने कहा कि पूर्व सीएम बेअंत सिंह ने पंजाब में शांति बहाल की थी और वह विकास के दूत थे। उन्होंने कहा कि पंजाब को आतंकवाद से मुक्त करवाने के लिए जो बलिदान बेअंत सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

संदिग्ध हाल में कब्रिस्तान में मिला युवक का शव

संस, मोगा गांव वांदर निवासी 24 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध अवस्था में रविवार सुबह गांव सुखानंद के कब्रिस्तान से मिला। थाना समालसर पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। मृतक की जेब से सैक्स पावर बढ़ाने वाली दवा के पैकेट व सीरिंज मिले हैं। सिविल अस्पताल में मृतक युवक के रिश्तेदार गुरविंदर सिंह व गुरजीत सिंह निवासी वांदर ने बताया कि उनका भतीजा लवप्रीत सिंह लगभग 25 एकड़ जम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:17 PM (IST)
        

स्टूडेट यूनियन ने की सरकार के खिलाफ रोष रैली

संस, मोगा पंजाब स्टूडेट यूनियन ने गत शनिवार को सरकार के खिलाफ रोष निकाली। यूनियन की मांग है कि दलित विद्यार्थियों से ली गई फीस को वापस की जाए, वजीफा जारी हो, लड़कियों को चुनाव मेनीफेस्टो के तहत एमए तक की शिक्षा मुफ्त करवाने के वादे को लागू किया जाए, यूनिवर्सिटी फीस में की गई वृद्धि को वापस लिया जाए, समेस्टर सिस्टम बंद हो। इसके विरोध में यूनियन ने सरकारी गुरु नानक कॉलेज रोड पर रैली निकाली। रैली 2... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 04:54 PM (IST)
        

चोरी की रेत से भरी ट्राली सहित एक गिरफ्तार

संस, मोगा थाना कोटईसे खां पुलिस ने शनिवार को गैर कानूनी ढंग से लाई गई रेत की ट्रैक्टर ट्राली सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एएसआइ सतनाम सिंह ने बताया कि शनिवार को उन्होंने बस अड्डा उमरीयाना के पास पीपल सिंह निवासी शेरपुर तोयबां को गैर कानूनी ढंग से भरकर लाई गई रेत की ट्रैक्टर ट्राली सहित काबू किया है। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 04:20 PM (IST)
        

कुवैत में फंसे पंजाबियों को निकालने के प्रयास जारी : तोता सिंह

संस, मोगा प्रवासी भारतीय मामले व खेतीबाड़ी मंत्री जत्थेदार तोता सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा कुवैत में फंसे पंजाबियों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा कुवैत में फंसे पंजाबियों की जल्द रिहाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को अपील की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने अपनी सख्त मेहनत के बलबूते विदेशों में सफलता के झंडे बुलंद किए है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 04:18 PM (IST)
        

चोरी की बाइक सहित एक गिरफ्तार, तीन फरार

संस, मोगा थाना अजीतवाल पुलिस ने शनिवार को लिंक रोड कोकरी फूला सिंह के पास चोरी की मोटरसाइकिल समेत एक युवक को काबू किया है। जबकि उसके तीन अन्य साथी भाग गए। पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ पहाड़ा सिंह ने बताया कि उन्होंने शनिवार शाम लिंक रोड कोकरी फूला सिंह वाला में नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान पुलिस ने एक मोटरसाइकिल सवार को रोककर उसके दस्तावेज दिखाने के लिए कहा तो उसके पास दस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 04:15 PM (IST)
        

नशीला पाउडर व चूरापोस्त सहित तीन काबू

संस, मोगा थाना फतेहगढ़ पंजतूर व मेहना पुलिस ने शनिवार को नशीला पाउडर व चूरापोस्त सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। थाना फतेहगढ़ पंजतूर के इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने शनिवार शाम गांव संघेडा में गश्त के दौरान सुखविंदर सिंह निवासी मदारपुर व सतनाम सिंह निवासी संघेडा को काबू कर उनके पास से 200 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। थाना मेहना के एएसआइ सुखजिंदर सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 04:13 PM (IST)
        

मोदी का भाषण सुनाने को शिक्षा विभाग का नादिरशाही फरमान

प्रेम शर्मा, मोगा : शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनाने के लिए शिक्षा विभाग ने नादिरशाही फरमान जारी किया है। इसके अनुसार, पांच सितंबर को बच्चों एवं अध्यापकों को सायं पांच बजे स्कूलों में हाजिर रहना होगा। इससे रोष व्याप्त हो गया। शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार, सरकारी व गैर सरकारी एवं पब्लिक स्कूलों के बच्चों एवं अध्यापकों को मोदी के संबोधन अवधि में दोपहर बाद तीन बजे से सायं 4:4... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूलों में बुनियादी सुविधा मुहैया करवाने को प्रयास जारी : तोता सिंह

संस, मोगा पंजाब सरकार ने राज्य के स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने व शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि विद्यार्थी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सके। यह बात खेतीबाड़ी मंत्री जत्थेदार तोता सिंह ने शनिवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बुघीपुरा में 26 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए पांच कमरों का उद्घाटन करने के उपरांत समागम को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

भलूर में बिजली कट से परेशान लोगों ने की नारेबाजी

संस, समालसर समालसर के गांव भलूर में शनिवार को बिजली के अघोषित कटों से परेशान गांववासियों ने किसान यूनियन नेता जोगिंदर सिंह की अगुवाई में पावर हाऊस के गेट पर रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की। यूनियन नेता जोगिदंर सिंह ने कहा कि यू तो पंजाब सरकार पंजाब जब भी पंजाब में चुनाव का समय आता है तो सुखबीर बादल पंजाब वासियों को भ्रम में डालने के चलते बिजली सरपल्स करवाने की दुहाई देते हैं। उनका कहना है कि उप मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

कारों की टक्कर में तीन डांसरों समेत चार घायल

संस, मोगा मोगा-लुधियाना रोड स्थित गांव मेहना में थाने के सामने तेज रफ्तार स्विफ्ट कार एक गाड़ी को ओवरटेक करते समय मोगा की ओर से जा रही रिटज कार से जा टकराई। जिससे रिटज कार बेकाबू होकर बोलारो से टकरा गई। हादसे में रिटज कार सवार तीन डांसरों समेत कार चालक घायल हो गया। उनको 108 एंबुलेंस के जरिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। लुधियाना के सन्नी आरकेस्ट्रा ग्रुप की प्रवीण पत्नी वीरचंद ने बताया कि वह अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

फैमली प्लानिंग अफसर ने किया डायरिया प्रभावित क्षेत्र का दौरा

संस, मोगा गांव रनियां स्थित ढोलकी बस्ती में फैले डायरिया को लेकर शनिवार को सेहत विभाग के जिला फैमली प्लानिंग अफसर ने टीम के साथ प्रभावित गांव का दौरा किया। गांव में 24 घंटों के दौरान डायरिया का नया मरीज नहीं मिलने से विभाग ने राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि गांव रनियां की ढोलकी बस्ती में फेले डायरिया के बाद सेहत विभाग व जिला प्रशासन सकते में आ गया था। जिसके चलते गत दिवस सिविल सर्जन के अलावा न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

दुकान से रुपये चोरी के आरोप में नौकर गिरफ्तार

संस, मोगा थाना सिटी साउथ पुलिस ने दुकान से चालीस हजार रुपये चोरी करने के आरोप में नौकर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। हवलदार धर्मपाल सिंह ने बताया कि प्रेम सागर निवासी पुराना दाना मंडी मोगा ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि उसकी दुकान पर संदीप सिंह उर्फ सीपू निवासी सिविया नौकरी करता है। वह 11 अगस्त की रात साढ़े आठ बजे उसकी दुकान के गल्ले में से 40 हजार रुपये की नकदी चोरी करके ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

कुत्ते के काटने की श्किायत करने गए व्यक्ति से मारपीट

संस, मोगा गांव शेरपुर तोयबां में एक व्यक्ति को पालतू कुत्ते के काटने की शिकायत उसके मालिक से करने पर परिवार के लोगों ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। थाना धर्मकोट पुलिस ने शिकायतकर्ता से मारपीट करने के मामले में परिवार के पांच सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ बलवीर सिंह ने बताया कि निशान सिंह निवासी शेरपुर तोयबा ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि उसके पड़ोस में रहने वाले परिवार ने कुत्ता प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

उधार दिए सामान के रुपये मांगे तो पीट डाला

संस, मोगा थाना निहालसिंह वाला पुलिस ने गांव घोलियां खुर्द निवासी व्यक्ति से मारपीट करने व 4500 रुपये की नकदी चोरी करने के मामले में तीन भाइयों समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ गुरजिंदर सिंह ने बताया कि गुरमेल सिंह निवासी घोलियां खुर्द ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि वह करियाना की दुकान में काम करता है। 27 अगस्त को काका सिंह, राजू सिंह, धत्तू सिंह, हरभगवान सिंह निवासी घोलियां खु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें