Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

पंजाब रोडवेज मुलाजिमों ने मांगों को लेकर की गेट रैली

संस, मोगा पंजाब रोडवेज मुलाजिमों ने सांझी एक्शन कमेटी के आह्वान पर पंजाब रोडवेज मोगा डिपो में वीरवार को गेट रैली की। रैली को संबोधित करते हुए पंजाब गवर्नमेंट ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन एटक के प्रदेश उप प्रधान दर्शन सिंह टूटी व रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महासचिव रशपाल सिंह ने बताया कि 17 नवंबर को ट्रांसपोर्ट मंत्री, डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट व रोडवेज के उच्च अधिकारियों की एक्शन कमेटी से बै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

तेजाब कांड मामले में बयान से पलटा एएसआइ

जेएनएन, मोगा जिला एवं सेशन जज की अदालत में एक साल साढे़ तीन माह पुराने तेजाब कांड मामले में बयान दर्ज करवाने पहुंचा एएसआइ अपने बयान से पलट गया, जिसे होस्टाइल बनाया गया। जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह तेजाब कांड मामले में अजीतवाल थाने में तैनात तत्कालीन एएसआइ गुलजार सिंह गवाही देने पहुंचा, लेकिन पक्ष विपक्ष के वकीलों के तीखे सवालों के बीच एएसआइ अपने बयान से पलट गया। जिसके चलते उसकी गवाही होस्टाइल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

कार का बीमा करवाने आए यूथ अकाली नेता को पीटा

संस, मोगा मोगा-लुधियाना रोड पर स्थित गोदावरी हुंडई में वीरवार को अपनी कार का बीमा करवाने आए जिला यूथ अकाली दल के महासचिव को आठ दस युवकों ने युवती को फोन पर परेशान करने के आरोप में पीटना शुरू कर दिया। मारपीट करने बाद हमलावर उसके पास से 50 हजार की नकदी व मोबाइल छीनकर ले गए। जानकारी के अनुसार गांव चक्क कनियां निवासी कर्मजीत सिंह पुत्र कर्मजीत सिंह यूथ अकाली दल जिला महासचिव है। वह वीरवार को गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

टेंपो की चपेट में आने से बाइक सवार तीन गंभीर

जेएनएन, मोगा जलालाबाद पूर्वी में टेपो की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया। थाना धर्मकोट के हवलदार सुखदेव सिंह ने बताया कि मनदीप सिंह पुत्र बिंदर सिंह निवासी दाता ने पुलिस बयान में कहा कि वह और उसका पिता व भाई जसवीर सिंह अपने मोटरसाइकिल से चीमा रोड की ओर गांव दाता जा रहे थे। इस दौरान टेपो चालक गोरा सिंह निवासी जलाला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

नशीली दवा सहित पकड़े दो दोषियों को कैद

संस, मोगा एडीशनल सेशन जज की अदालत ने वीरवार को नशीली दवा के मामले में शामिल दो दोषियों को दो-दो वर्ष की कैद व दस-दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। थाना मेहना पुलिस ने पांच नवंबर 2009 को गांव डाला के नजदीक गश्त के दौरान पुल सुए के पास से आ रहे मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को रोककर शंका के आधार पर उनकी तलाशी लेकर उनसे 2 हजार गोली मोमोटिल, पांच सौ गोलियां रिकाम, 600 कैप्सूल हाइनोटेक-10 व 500 ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

निजी नशा छुड़ाओ केंद्रों की कार्यशैली की हो जांच: भाकियू

जासं, मोगा भाकियू नेता दर्शन सिंह रौली ने नशा छुड़ाने वाले प्राइवेट केंद्रों में हो रही मौतों को लेकर इन केंद्रों की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। यही नहीं जिस प्रकार से इन केंद्रों में उत्पीड़न से मौत के मामले सामने आ रहे हैं, उससे इन केंद्रों की कार्यशैली शक के घेरे में आ गई है। रौली का कहना है कि पंजाब सरकार द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ चलाई मुहिम के चलते अभिभावकों द्वारा अपने युवकों को पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:21 PM (IST)
        

खरीदे गए धान का नहीं हो रहा भुगतान : घलकलां

संस, मोगा भारतीय किसान यूनियन की बैठक जिला प्रधान निर्मल सिंह मानूके की प्रधानगी में नेचर पार्क में हुई। बैठक में जिला महासचिव गुलजार सिंह घलकलां, जिला प्रेस सचिव गुरमीत सिंह संधुयाना, जिला उप प्रधान सुरजीत सिंह फतेहगढ़ कोरोटाना, जसवीर सिंह, डॉ. कुलवंत सिंह लौहारा, रणबीर सिंह महेशरी, मंदरजीत सिंह, सरपंच सूरत सिंह, जसवंत सिंह विशेष रूप में उपस्थित हुए। बैठक को संबोधित करते गुलजार सिंह घलकलां व निर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 04:19 PM (IST)
        

दो कारों की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

संस, मोगा गांव गिल में सोमवार देर रात्रि दो कारों की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकिदो गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे पहले सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां से डॉक्टर ने एक की हालत को गंभीर देखते हुए उसे लुधियाना के डीएमसी अस्पताल रेफर कर दिया। गंभीर रूप से घायल में बाघापुराना नगर कौंसिल के प्रधान बाल कृष्ण बाली का भतीजा है। जानकारी के अनुसार गांव चंद नवां निवासी जसप्रीत सिंह उर्फ भल्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

बेटे ने किया दीवार तोड़ विधवा के घर पर कब्जा

जेएनएन, मोगा गांव तखानवध में 70 वर्षीय वृद्ध महिला को उसके छोटे बेटे व बहू ने उसके हिस्से में बने घर पर कब्जा कर उसे घर से निकाल दिया है। थाना अजीतवाल पुलिस को शिकायत में 70 वर्षीय बलवंत कौर पत्नी स्व. प्रीतम सिंह निवासी तखानवध ने बताया कि उसके तीन बेटे हैं। उसके पास करीब सात एकड़ जमीन है। जिसमें से सभी बेटों को उनका बनता हिस्सा दिया हुआ है। दो बेटे मोगा में अपने परिवार सहित रह रहे हैं। सबसे छोटा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

दर्चा चार कर्मचारियों ने की रोष रैली

संस, मोगा पंजाब व यूटी कर्मचारी एक्शन कमेटी से संबंधित दर्जा चार कर्मचारियों ने मांगों को लेकर बुधवार को जिला प्रधान फकीर चंद की अगुआई में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के सामने रोष धरना दिया। रोष धरने को संबोधित करते हुए जिला प्रधान फकीर चंद, चमन लाल संगेलिया ने कहा कि पंजाब सरकार की घटिया नीतियों के तहत यूनियन द्वारा जोरदार संर्घष किया जा रहा है। जिसके तहत 18 नवंबर को मोहाली में फेडरेशन द्वारा रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:03 PM (IST)
        

निगम चुनाव में नहीं होने दी जाएगी धक्केशाही : डॉ. हरजोत

जासं, मोगा नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी अकाली दल व भाजपा की किसी भी तरह की धक्केशाही सहन नहीं करेगी। कांग्रेस चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी। यह बात मंगलवार को पत्रकार वार्ता में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ. हरजोत कमल ने कही। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों को अब से ही अपनी तैयारियां व मतदाताओं से तालमेल बढ़ाना शुरू कर देना चाहिए। वार्डो में कांग्रेस के उम्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 05:06 PM (IST)
        

मामा के हत्यारोपी भांजे के खिलाफ वांरट जारी

जेएनएन, मोगा चीफ ज्यूडिशियल मेजिस्ट्रेट की अदालत ने मंगलवार को नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन व अकाली नेता गुरदीप सिंह गिल की हत्या के मामले में एडवोकेट गुरप्रीत सिंह सिद्धू को गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। गौरतलब है कि आठ जुलाई को गुरदीप सिंह गिल पर कातिलाना हमला किया गया था। घायल गुरदीप सिंह की लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में इलाज के दौरान 18 जुलाई को मौत हो गई थी। सिटी वन पुलिस ने पहले अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 05:02 PM (IST)
        

बेटी के प्रेम विवाह का विरोध, ससुराल जाकर चलाई गोली

जेएनएन, मोगा बेटी के प्रेम विवाह से नाराज पिता ने अपने साथियों सहित उसके ससुराल जाकर रविवार रात को गोली चलाने समेत बेटी की सास व चाचा ससुर को मारपीट कर घायल किया है। इस आरोप में थाना सिटी साउथ पुलिस ने लड़की के पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ गमदूर सिंह ने बताया कि वीना रानी पत्नी सुरेंद्र कुमार निवासी साधावाली बस्ती ने आरोप लगाया कि उसके बेटे अमनदीप के सरदार नगर निवासी कुलदीप सिंह की बेटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 04:35 PM (IST)
        

ट्रक चालक पर कुल्हाड़ी से हमला, तीन नामजद

संस, मोगा थाना सिटी पुलिस ने एक ट्रक चालक पर कुल्हाड़ी से हमला कर घायल करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सब इंस्पेक्टर गुरमिंदर सिंह ने बताया कि सुनील कुमार निवासी दोसांझ रोड मोगा ने पुलिस बयान में कहा कि पुरानी रंजिश के चलते ट्रक यूनियन मोगा के निकट गुग्गू, अमरजीत सिंह निवासी चुंगी नंबर तीन मोगा व गुरमेल सिंह निवासी मल्लेयाना ने एक नवंबर की सुबह उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 04:22 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की खेत में मौत

संस, मोगा गांव मैहरो निवासी 40 वर्षीय किसान का शव उसकेखेत में बनी कोठड़ी से मिला है। वह शुक्रवार शाम खेत में फसल बीजने से पहले पानी लगाने के लिए खेत में आया था। काफी देर तक घर न लौटने पर परिजनों ने खेतों में जाकर देखा तो उसका शव कोठड़ी में पड़ा मिला। 40 वर्षीय गुरदीप सिंह शुक्रवार शाम लगभग साढे़ पांच बजे घर से कुछ दूरी पर स्थित खेतों में फसल की बिजाई से पहले पानी लगाने की बात कह घर से गया था, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

शहर की समस्याओं व विकास को लेकर निर्देश जारी

जासं, मोगा नगर निगम चुनाव की आहट के चलते पूर्व पार्षदों ने शनिवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में शनिवार को खेतीबाड़ी मंत्री जत्थेदार तोता सिंह की अध्यक्षता में शहर की समस्याओं व विकास कार्यो पर विचार-विमर्श किया। बैठक में जत्थेदार ने समस्या समाधान करवाने को जरूरी निर्देश जारी किए। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर परमिंदर सिंह गिल तथा नगर निगम कमिश्नर विप्पुल उज्ज्वल विशेष रूप में उपस्थित हुए। बैठक मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर मां-बेटे से लाखों की ठगी

जेएनएन, मोगा बस्ती गोबिंदगढ़ निवासी एक विधवा व उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर चप्पल वाली गली में स्थित न्यू जनरेशन आइलेट्स सेंटर संचालिका पर साढ़े तीन लाख की ठगी करने के आरोप में सिटी वन पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी महिला ने वीजा लगवाए बिना मां बेटे को दो हवाई टिकटें, होटल बुक करवाया, एक लाख की विदेशी करंसंी दिलवा दी थी। सब इंस्पेक्टर वेद प्रकाश ने बताया कि लखविंदर कौर पत्नी नरेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:44 PM (IST)
        

छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करते दो भाइयों को पकड़ा

जेएनएन, मोगा जवाहर नगर स्थित एसडी कॉलेज के बाहर छात्राओं से छेड़छाड़ करने व उनको पर्ची पर अपना मोबाइल नंबर लिखकर फेंकने व फोन कर परेशान करने के आरोप में पुलिस कर्मियों ने गांव खोसा कोटला निवासी दो भाइयों को पकड़ कर जमकर खिंचाई की। बाद में पुलिस आरोपियों को थाने ले गई। गौर हो कि दैनिक जागरण में तीन दिन पहले खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस में हरकत में आई है। पुलिस ने शहर में लगातार तीन दिन से मनचलों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:31 PM (IST)
        

तेज रफ्तार ट्रक ने ली दो दोस्तों की जान

जेएनएन, मोगा बाघापुराना-कोटकपूरा रोड पर शुक्रवार रात को ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। थाना बाघापुराना पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एएसआइ सेवक सिंह ने बताया कि गुरप्रीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी राजेयाना ने पुलिस बयान में कहा कि उसका भाई लखवीर सिंह व उसका दोस्त पवनदीप सिंह पुत्र परमजीत सिंह निवासी गांव मंडीरा दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:31 PM (IST)
        

भाई को पिटता देख छुड़वाने गई बहन से अश्लीलता

संस, मोगा एपेक्स कॉलोनी निवासी एक युवक को शनिवार सुबह कुछ युवकों ने मारपीट के बाद उसकी दस्तार उतार दी। इसके बाद केश पकड़ कर घसीटा गया। भाई को छुडवाने आई नाबालिग बहन को भी हमलावरों ने मारपीट करने के दौरान उससे अश्लील हरकत करने समेत उसका दुपट्टा अपने साथ ले गए। घायल भाई-बहन को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में दाखिल अजय सिंह निवासी एपेक्स कॉलोनी ने बताया कि उसके पिता कोठियों मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:31 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें