Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

पीएसयू ने सरकार का पुतला फूंक की नारेबाजी

संस, मोगा पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा सोमवार को प्रदेश कमेटी के आह्वान पर पंजाब के सरकारी स्कूलों, कॉलेजों में की जाती धड़ाधड़ छुट्टियों के खिलाफ एवं सेमेस्टर सिस्टम बंद करवाने के लिए सरकारी आइटीआइ में सरकार का पुतला फूंक कर नारेबाजी की। इस मौके पर पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के जोनल कमेटी मेंबर सुखजीत सिंह बुक्कन वाला ने विद्यार्थियों को बताया कि पब्लिक, प्राइवेट, पार्टनरशिप के तहत पंजाब के शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        

नशीली दवा सहित पकड़े गए व्यक्ति को दस साल की कैद

संस, मोगा एडिशनल सेशन जज की अदालत ने सोमवार को नशीली दवा के साथ पकड़े गए एक व्यक्ति को दस साल कैद व एक लाख रुपये जुर्माने की सजा का फैसला सुनाया है। जानकारी के अनुसार थाना समालसर पुलिस ने छह मई 2010 को थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति को भारी मात्रा में नशीली दवा समेत पकड़ा था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की पहचान लखवीर सिंह निवासी बंबीहा भाई के रुप में बताई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया था। सोमव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

शहर के कई हिस्सों से लिए पानी के सभी सैंपल फेल

नवदीप सिंगला, मोगा लगभग एक माह पहले बस्ती मोहन सिंह में डायरिया फैलने के बाद सेहत विभाग की आइडीएसपी ब्रांच ने बस्ती मोहन सिंह समेत शहर के दूसरे इलाकों में टूटियों से लगभग 16 पानी के सैंपल लेकर लैब को भेजे थे जो फेल पाए गए हैं। गौरतलब है कि बस्ती मोहन सिंह में पिछले माह की 20 सितंबर को डायरिया फैलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं कई लोग इस बीमारी की चपेट में आए थे। इसके बाद सेहत विभाग ने पान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

मंडियों में खरीद प्रबंध सही न होने से किसान परेशान : मानूके

संस, मोगा भारतीय किसान यूनियन की बैठक जिला प्रधान निर्मल सिंह मानूके की प्रधानगी में गुरुद्वारा बीबी काहन कौर में सोमवार को जिला प्रधान निर्मल सिंह मानूके की प्रधानगी में हुई। मानूके ने बताया कि विभिन्न गांवों की मंडियों में खरीद इंस्पेक्टर प्रतिदिन नहीं जा रहे। जबकि गांवों की मंडियों में धान भारी मात्रा में आना शुरू हो गया है। मंडियों में नमी मापने वाले यंत्रों की रीडिंग में बड़ा फर्क देखने में आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

सेम नाले से बोरी में बंद महिला मिला का शव

संस, मोगा कोठे पत्ती रोड से गुजरने वाले सेम नाले से सोमवार को बोरी में बंद अज्ञात महिला का शव मिला है। लोगों की सूचना के आधार पर चौकी फोकल प्वाइंट पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोगा के सिविल अस्पताल में पहुंचा। शव पूरी तरह से क्षत विक्षत हालत में था। सेम नाले के किनारे घोड़े व पशुओं को चराने वाले लोगों ने बदबू आने पर सेम नाले में देखा तो वहां एक बोरी में बंद शव होने का पता चला। इन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:40 PM (IST)
        

खाना बनाते समय महिला झुलसी

संस, मोगा शहर के लाल सिंह रोड निवासी एक महिला रविवार रात को चूल्हे पर खाना बनाते समय आग की चपेट में आने से झुलस गई। उसे गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल से फरीदकोट रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार मनोज दास निवासी बिहार हाल आबाद मोगा लाल सिंह रोड ने बताया कि उसकी पत्नी अनीता रोजाना की तरह रविवार शाम को चूल्हे पर खाना बना रही थी। इस दौरान उसके पास मिट्टी के तेल की बोतल व अन्य सामान पड़ा था। इसी दौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

अवैध शराब सहित कार चालक गिरफ्तार

संस, मोगा थाना सदर पुलिस ने रविवार को गश्त के दौरान 72 बोतल शराब सहित एक व्यक्ति को मारुति कार सहित काबू किया है। हवलदार सरदारा सिंह ने बताया कि उन्होंने रविवार शाम सुआ बुक्कन वाला के पास मारुति कार सवार राजविंदर सिंह उर्फ लड्डा निवासी घलकलां की तलाशी ली तो 72 बोतल शराब बरामद की गई। पुलिस ने राजविंदर सिंह के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:10 PM (IST)
        

ट्रक यूनियन विवाद खत्म, जैन व पप्पू खोलेंगे गेट

जासं, मोगा ट्रक यूनियन विवाद समाप्त हो गया है। यूनियन के गेट को लगाया ताला धारा 145 टूटने के बाद मोगा के अकाली विधायक जोगिंदर पाल जैन व रणविंदर सिंह पप्पू रामूवाला की अगुआई में कमेटी मेंबरों व ट्रक ऑपरेटरों की मौजूदगी में खोला जाएगा। यह जानकारी ट्रक यूनियन के सीनियर ऑपरेटर अनूप सूद ने दी। डिप्टी कमिश्नर परमिंदर सिंह गिल तथा एसएसपी जतिंदर सिंह खैहरा का इसके लिए आभार प्रकट किया। सूद ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:24 PM (IST)
        

ट्रक यूनियन विवाद खत्म, जैन व पप्पू खोलेंगे गेट

जासं, मोगा ट्रक यूनियन विवाद समाप्त हो गया है। यूनियन के गेट को लगाया ताला धारा 145 टूटने के बाद मोगा के अकाली विधायक जोगिंदर पाल जैन व रणविंदर सिंह पप्पू रामूवाला की अगुआई में कमेटी मेंबरों व ट्रक ऑपरेटरों की मौजूदगी में खोला जाएगा। यह जानकारी ट्रक यूनियन के सीनियर ऑपरेटर अनूप सूद ने दी। डिप्टी कमिश्नर परमिंदर सिंह गिल तथा एसएसपी जतिंदर सिंह खैहरा का इसके लिए आभार प्रकट किया। सूद ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

बेटे ने पिता व अन्य परिजनों पर किया हमला

संस, मोगा गांव भल्लूर में एक युवक ने अपनी पत्नी व ससुराल वालों से मिलकर पिता की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से घर में घुसकर पिता पर हमला कर दिया। बाघापुराना पुलिस ने घायल व्यक्ति के बयान पर उसके बेटे, पुत्रवधू समेत छह के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ कर्मजीत सिंह ने बताया कि गांव भल्लूर निवासी बलविंदर सिंह ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि उसने अपने बेटे बलकरण सिंह व पुत्रवधू सुखदर्शन कौर को काफी स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:40 PM (IST)
        

नकदी छीनने के आरोप में एक युवक के खिलाफ केस दर्ज

संस, मोगा गांव मुनावां में बाइक पर गांव चूहड़ चक्क से लौट रहे व्यक्ति को रास्ते में एक युवक ने बाइक रोककर नीचे गिरा दिया। इसके बाद उसकी जेब से 1100 रुपये की नकदी लेकर फरार हो गया। आरोपी इससे पहले गांव गलोटी के गुरुद्वारा साहिब की गोलक चोरी कर चुका है। सब इंस्पेक्टर गुरबख्श सिंह ने बताया कि गांव चूहड़ चक्क निवासी स्वर्ण सिंह ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि वह बीते 17 अक्टूबर को किसी काम से गांव मुन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:36 PM (IST)
        

चोरी की कार समेत आरोपी गिरफ्तार

संस, मोगा थाना अजीतवाल पुलिस ने शनिवार को गांव कोकरी कलां में नाकाबंदी के दौरान इनोवा कार के दस्तावेज चेक करने के उपरांत कार चोरी की निकली। पुलिस ने आरोपी को कार समेत गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। सब इंस्पेक्टर देस राज ने बताया कि पुलिस ने शनिवार को गांव कोकरी कलां के निकट नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान एक इनोवा कार को रोककर उसके चालक से दस्तावेज दिखाने को कहा, लेकिन दस्तावेजों की जांच के उपरांत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:30 PM (IST)
        

मादक पदार्थ समेत तीन गिरफ्तार, केस दर्ज

संस, मोगा जिला पुलिस ने तीन मामलों में शनिवार को नशे के सामान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। धर्मकोट के एएसआइ पहाड़ा सिंह ने बताया कि शनिवार को गांव नूरपुर हकीमां में एक युवक को शक के आधार पर रोककर उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 500 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। पुलिस ने सुरजीत सिंह को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। इसी तरह निहालसिंह वाला पुलिस ने शनिवार को गांव सैदोके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:28 PM (IST)
        

शौच के लिए बैठे युवक की पीटकर टांग तोड़ी

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा घर से सब्जी लेने के लिए घर से निकले कस्बा कोट इसे खां निवासी बाइक सवार युवक पर शुक्रवार को बाद दोपहर को पुलिस ने सितम किया। वह रास्ते में शौच के लिए खुले मैदान में चला गया। इस दौरान वहां पहुंची पुलिस ने नशा कर रहे दो युवकों को पकड़ने के बाद उसे भी लाठियों से पीटकर उसकी टांग तोड़ डाली। इसके बाद पुलिस कर्मी उसकी जेब से 250 रुपये निकाल दारू की बोतल का इतंजाम होने की बात कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 02:26 AM (IST)
        

दुष्कर्म व तेजाब कांड पीड़ितों को मुआवजा देने को कमेटी गठित

नवदीप सिंगला, मोगा जिला एवं सेशन जज ने 15 अक्टूबर को जिले में दुष्कर्म पीड़ितों व तेजाब कांड पीड़ितों को मुआवजा देने संबंधी एक कमेटी का गठन किया है। जिसमें जिला एवं सेशन जज खुद चेयरमैन होंगे। इसके अलावा जिला कानूनी अथॉरिटी सेवा सोसायटी की जज नीतिका वर्मा को सेक्रेटरी के अलावा कई वकील मेंबर लिए गए हैं। इस संबंधी दुष्कर्म व तेजाब कांड पीड़ितों के वकील अमित घई ने जानकारी देते हुए बताया कि सुप्रीम को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

लोक अदालत में 60 में से 40 केसों का निपटारा

जेएनएन, मोगा लोगों को जल्दी इंसाफ दिलवाने के उद्देश्य से जिले में नौ बैंच में लोक अदालत लगाई गई। जिसमें मोगा की अदालत परिसर में आठ तथा निहाल सिंह वाला में एक बैंच लगाई गई। इस दौरान एडिशनल सेशन जज मंजू राणा की अदालत में लगे 3 मामलों में से तीन केसों का निपटारा करते हुए 10 लाख 54 हजार 970 रुपये के अवार्ड पारित किए गए। इसी तरह एडिशनल सैशन जज गुरजंट सिंह की अदालत में एक केस का निपटारा किया गया। एडिश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

खोया के सात सैंपल फेल, होगी कार्रवाई : एसडीएम

प्रेम शर्मा, मोगा डीसी के निर्देश पर मिलावटखोरी के खिलाफ एसडीएम मोगा ने खुद कमान संभाली है। वीरवार देर शाम को शहर के कोल्ड स्टोर में पड़े खोया के सैंपल लेकर वहां पड़ी बर्फी को रिपोर्ट आने तक सील कर दिया था। गौर हो कि मोगा जिला में कहने को तो सेहत विभाग द्वारा मिलावटखोरी के खिलाफ एक माह से मुहिम जारी है। इसके तहत अधिकतर सील बंद आइटम के सैंपल लिए जा रहे हैं। जिसके तहत मोगा की एसडीएम सुरेंद्र कौर की अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

संशो..पंजाब..युवतियों के कमरे से मिला युवक का शव

संस, मोगा बस्ती गोबिंदगढ़ स्थित दो युवतियों के घर से 19 वर्षीय युवक का शव रहस्यमय हालत में मिला। मृतक युवक के पिता का आरोप युवतियों ने जहरीला पदार्थ खिलाकर उनके बेटे की हत्या की है। जबकि पुलिस का मानना है कि नशे की ओवर डोज से युवक की मौत हुई है। जानकारी अनुसार संतनगर निवासी जसवीर सिंह ने बताया कि उसका 19 वर्षीय बेटा गुरप्रीत सिंह का अपने पड़ोस में रहने वाली डांसर युवतियों के पास लगभग चार महीने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

जानलेवा हमले के आरोप में 21 पर केस दर्ज करने का आदेश

संस, मोगा चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट की अदालत ने हीरा सिंह बिल्डिंग स्थित विवादित जमीन को लेकर दो साल पहले डॉ. बीके सिंगला पर हुए कातिलाना हमले के आरोप में पुलिस को 21 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर 27 अक्टूबर तक जांच रिपोर्ट अदालत में पेश करने के लिए कहा है। इस संबंध में दत्त रोड निवासी डॉ. बीके सिंगला ने बताया कि हीरा सिंह बिल्डिंग में लगभग डेढ़ मरला दुकान की जगह है। जिसका वह साल 2008 में मोगा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

पंचायती प्लाट को लेकर विवाद में वृद्धा घायल

संस, मोगा गांव सलीना में शनिवार को पंचायत की रूड़ी फेंकने व उपले बनाने के लिए दी गई जगह को लेकर विवाद हो गया। जिसमें एक वृद्धा घायल हो गई। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन गांव सलीना निवासी वृद्धा महेंद्र कौर पत्नी आत्मा सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत की ओर से पिछले 10 वर्षो से उन्हे रूड़ी फेंकने व उपले बनाने के लिए प्लाट दे रखा है, लेकिन उनके पड़ोसी इस पर अपना हक जताते हैं और उन्हें यहां सामान रखने से र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें