Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

ट्रक की चपेट में आने से तीन मौत

संवाद सहयोगी, मोगा कस्बा धर्मकोट के जालंधर रोड स्थित बाबा गैंदी राम के डेरे के निकट शुक्रवार देर शाम को तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में बाइस सवार दो लोगों के सिर के ऊपर से टायर निकलने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीसरे घायल को सरकारी अस्पताल मोगा लाते समय रास्ते में मौत हो दई। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार गांव ठूठगढ़ निव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

कुल ¨हद किसान सभा ने फूंका सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, निहाल सिंह वाला कस्बा निहाल सिंह वाला में शुक्रवार को कुल ¨हद किसान सभा ने मंडी चौक में रोष मुजाहिरा कर सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर प्रगट सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व पंजाब की अकाली भाजपा सरकार ने सरकार बनाने के दौरान लोगों से स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की बात कही गई थी। किसानों की जमीन को सरकारी कामों के लिए अधिग्रहण नहीं किया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

पत्नी को लाठियों से पीटकर किया घायल

संवाद सहयोगी, मोगा गांव धल्लेके में वीरवार रात को शराबी हलवाई ने पत्नी को लाठियों से मारपीट कर घायल कर दिया। घायल महिला को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। थाना सदर पुलिस ने घायल महिला के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गांव धल्लेके निवासी महिला सुमेल कौर ने बताया कि उसकी शादी कई साल पहले हुई थी। शादी के बाद उसके दो बेटे हुए। पति हलवाई का काम करता है व शराब प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

युवती को जबरन उठा ले गए जीप सवार युवक

संवाद सहयोगी, मोगा मोगा-फिरोजपुर रोड स्थित सब्जी मंडी के गेट से जीप में सवार चार-पांच युवक एक युवती को जबरन उठाकर फिरोजपुर की ओर भगाकर ले गए। इसके उपरांत वहां मौजूद लोगों ने अपने वाहनों से जीप का पीछा किया, लेकिन जीप पकड़ में नहीं आई। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लिखित शिकायत आने के उपरांत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार बुधवार को मोगा-फिरोजपुर रोड स्थित प्रबंधकीय कां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

भगोड़े को पनाह देने पर पिता व भाई गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा अदालत द्वारा मारपीट करने के आरोप में भगोड़ा करार युवक को घर में रखकर पनाह देने व उसे खाना खिलाने के आरोप में थाना सिटी पुलिस ने भगोड़े युवक के पिता व भाई को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने भगोड़े युवक के आरोपी भाई से अवैध पिस्तौल व पांच जिंदा कारतूस बरामद किए है। सब इंस्पेक्टर गुरमिंदर सिंह ने बताया कि शहीद भगत सिंह नगर निवासी कुलप्रीत सिंह के खिलाफ थाना सिटी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

शहीदों की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता : मित्तल

संवाद सहयोगी, मोगा देश को आजाद करवाने वाले शहीदों की कुर्बानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इन महान शहीदों की कुर्बानियों का मूल्य हमारी आने वाली पीढ़ी भी नहीं उतार सकती। इस बात का प्रगटावा उद्योग व तकनीकी शिक्षा औद्योगिक सिखलाई मंत्री मदन मोहन मित्तल ने शहीद पंजाब केसरी लाला लाजपत राय के गांव ढूढीके में उनके 150वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित 60वें लाला लाजपत राय व गदरी बाबा खेल मेले के दौरान किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

डॉ. सिद्धू का डीसी से मिलना सिर्फ ड्रामा

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा गांव लंडेके स्थित इंडो अमेरिकन नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं, अभिभावकों व जत्थेबदियों ने बुधवार को नछतर सिंह यादगारी हाल में बैठक कर कॉलेज के डायरेक्टर ने डीसी से मिलने के दौरान छात्राओं व अभिभावक को उनके साथ होने के दावे को खारिज कर दिया है। गौरतलब है 16 जनवरी से इंडो अमेरिकन नर्सिग कॉलेज की छात्राओं व उनके अभिभावक नर्सिग कॉलेज में हो रही ज्यादतियों को लेकर झंडा बुलंद किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

शार्प शूटर को भगाने के दो आरोपी युवक काबू!

संवाद सहयोगी, मोगा कुख्यात शॉर्प शूटर दविंदर सिंह को हथकड़ी समेत भगाने के आरोपी चार युवकों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार अन्य की तलाश में छापेमारी की जा रही है। हालांकि, पुलिस इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी से इन्कार कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस फगवाड़ा में मारे गए गैंगेस्टर सुक्खा काहलवां व फरार दविंदर सिंह के मामले को जोड़कर देख रही है। गौरतलब है कि 20 ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

जिले में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस

जेएनएन, मोगा जिले में सोमवार को विभिन्न स्थानों व कस्बों में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में समागम का आयोजन कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। बीबीएस स्कूल में गणतंत्र दिवस पर आयोजित समागम में चंडीगढ़ से प्रमुख व्यवसाय टाइकोन के मनजिंदर सिंह ढिल्लों व राजिन्द्र कौर ढिल्लों उपस्थित हुए। संस्था के चेयरमैन संजीव सैनी व मुख्य मेहमान मनजिंदर सिंह ने स्कूल फलैग व राष्ट्रीय झंडे को फहराकर समागम की शुरुआत की। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

स्वतंत्र सोच से जीने का मिला अधिकार : चीमा

जेएनएन, मोगा जिले में 66वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिला स्तरीय समागम नई दाना मंडी में मनाया गया, जिसमें राष्ट्रीय ध्वज को फहराने की रस्म शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने अदा कर परेड से सलामी ली। चीमा ने कहा कि गणतंत्र दिवस देश व समाज में बहुत ही बड़ा स्थान रखता है। 26 जनवरी 1950 को हमारे देश का संविधान लागू हुआ था। इसके साथ भारत के लोगों को स्वतंत्र सोच व इज्जत के साथ सिर उंचा करके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

युवक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, मोगा गांव सिंघावाला में सोमवार को पत्नी के मायके जाने से दुखी युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना चड़िक पुलिस ने शव कब्जे में लेकर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार कुलवंत सिंह निवासी गांव सिंघावाला ने बताया कि उसके चचेरेभाई हैपी सिंह पुत्र मुख्तयार सिंह की लगभग 5-6 महीने पहले गंव जय सिंह वाला निवासी युवती से शादी हुई थी। दो दिन पहले अचानक ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

छात्राओं ने किया रोष प्रदर्शन, मचा हड़कंप

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा गांव लंडेके स्थित इंडो अमेरिकन नर्सिग कॉलेज की छात्राओं, अभिभावकों तथा जत्थेबंदियों ने सोमवार को नई दाना मंडी स्थित गणतंत्र दिवस स्थल पर नर्सिग कॉलेज के डायरेक्टर के खिलाफ नारेबाजी की। इस पर पुलिस प्रशासन ने आनन-फानन में उनकी घेराबंदी कर उनको समागम स्थल से कुछ दूरी रोक शिक्षामंत्री से मिलवाने का आश्वासन देकर शांत किया। गौरतलब है 16 जनवरी से इंडो अमेरिकन नर्सिग कॉलेज की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

रेलवे विभाग ने हटवाई रेहड़ियां

प्रवीण शर्मा, मोगा मोगा के अंडरब्रिज के पास रेलवे बोर्ड की जमीन पर अवैध रुप से बनी मार्केट व टैक्सी स्टैंड को मंगलवार को स्टेशन सुपरिंटेंडेंट आरएस मीना की अगुआई में हटवाया गया। हालांकि इससे पहले भी इन कब्जों को हटवाया गया था। कब्जाधारियों ने आरपीएफ कर्मियों की कथित मिलीभगत से फिर से कब्जे जमा ट्रैफिक बाधित करना शुरू कर दिया था। गौर रहे कि अंडरब्रिज के पास रेलवे की जमीन पर लगभग तीन साल से अवैध रु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

भगोड़े युवक को करवाया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा चार दिन पहले नशा तस्करी के आरोप में अदालत द्वारा भगोड़ा करार दिए युवक को जमानत देने वाले समेत कुछ व्यक्तियों ने फिरोजपुर के थाना कुलगढ़ी की पुलिस के हवाले कर दिया। मोगा सिटी साउथ से दो पुलिस कर्मी वहां से भगोड़े आरोपी को बिना लिखित कार्रवाई के थाने से मोगा ले आए, लेकिन सिटी साउथ पुलिस ने उसे अदालत में पेश नहीं किया। जिस पर जमानत देने वाले व्यक्ति आरोपी के गायब होने को लेकर उच्चा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

बाइक सवारों को काबू कर किया पुलिस हवाले

संवाद सहयोगी, मोगा मोगा-फिरोजपुर रोड स्थित राजीव अस्पताल के निकट खड़ी युवती से बाइक सवार दो युवक पर्स छीनकर फरार हो गए। इतने में कुछ लोगों ने बाइक सवारों का पीछा कर भाग सिनेमा के निकट से उनको पकड़ कर जमकर धुनाई करने के उपरांत थाना सिटी वन पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उक्त चोरों से पर्स लेकर युवती को वापस लौटा दिया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर को मोगा-फिरोजपुर रोड पर खड़ी युवती का बाइक सव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

मुलाजिमों ने फूंका सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, मोगा कस्बा धर्मकोट स्थित मंडी में शनिवार को पंजाब एंड यूटी मुलाजिम संघर्ष यूनियन ने रोष रैली करने के उपरांत राज्य सरकार का पुतला जलाया। रैली को संबोधित करते हुए पीएसएसएफ के जगदीश सिंह चाहल ने कहा कि पिछले समय के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री व चीफ सेक्रेटरी द्वारा फैसला हुआ था कि छठे पे कमिशन का गठन करना, मुलाजिमों के लिए इलाज स्कीम शुरू करना, ठेके पर भर्ती किए मुलाजिमों को रेगुलर करना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

पीएसयू ने दिया प्रशासन को अल्टीमेटम

संवाद सहयोगी, मोगा गांव लंडेके स्थित इंडो अमेरिकन नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं व अभिभावक शनिवार को नेचर पार्क में विभिन्न जत्थेबंदियों के साथ बैठक कर छात्राओं को इंसाफ दिलवाने के लिए विचार-विमर्श किया। दूसरी ओर पंजाब स्टूडेंट यूनियन ने एलान किया कि जिला व पुलिस प्रशासन ने नर्सिग कॉलेज के मालिक को गिरफ्तार कर कॉलेज की मान्यता रद न करवाईक तो 30 जनवरी को कॉलेज के बाहर धरना दिया जाएगा। गौरतलब है क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

पंजाब..तीनों पुलिस कर्मियों को किया रिहा

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा बीते मंगलवार को कोटकपूरा बाइपास से बाइक सवारों के साथ हथकड़ी समेत फरार हुए शॉर्पशूटर दविंदर के मामले में आरोपी तीनों पुलिस कर्मियों को जिला पुलिस ने जांच में उनको बेगुनाह करार देते हुए अदालत में इस संबंधी शुक्रवार को दस्तावेज पेश किए। अदालत ने अपनी मंजूरी देते हुए तीनों पुलिस कर्मियों को रिहा कर दिया। उन्हें बाद में वापस लुधियाना भेज दिया गया। थाना सिटी वन के प्रभारी जसव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

तीनों पुलिसकर्मी सस्पेंड

जासं, मोगा थाना सिटी वन पुलिस ने वीरवार को कुख्यात शॉर्प शूटर दविंदर सिंह के भागने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोपी तीनों आरोपी पुलिस कर्मियों को एक दिन के पुलिस रिमांड के बाद अदालत में पेश किया गया। जहां उनको चार फरवरी तक जेल भेज दिया गया है। उधर, आरोपी पुलिस कर्मियों एएसआइ जसवंत सिंह, हवलदार सवरन सिंह व वरिंदर सिंह के वकील ने अदालत में याचिका दायर कर जमानत मांगी है, जिस पर अगली सुनवाई 27... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

कांग्रेस का ब्लॉक प्रधान हेरोइन समेत गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा बुगीपुरा चौक पर बुधवार की रात को थाना मैहना पुलिस ने मोगा कांग्रेस के ब्लॉक प्रधान गांव कालिएवाला निवासी कुलबीर सिंह और उसके दो अन्य साथियों मनप्रीत सिंह व शेर सिंह निवासी गांव भल्लूर को 20 ग्राम हेरोइन समेत काबू किया है। पुलिस ने उनकी आई-20 कार कब्जे में ले ली है। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी नशा करने के साथ-साथ नशा बेचने का धंधा भी करते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:24 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें