Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

ट्रक व कारों में भरा था 100 बोरी चूरापोस्त

संवाद सहयोगी ,मोगा : गांव निधांवाला से डरोली भाई को जाने वाली लिंक रोड पर बुधवार को दो ट्रक, एक स्विफ्ट कार व स्कार्पियो से 100 बोरी चूरा पोस्त पकड़ा गया। इस दौरान मौके से तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया जबकि दो लोग भाग निकले। बुधवार तड़के लगभग चार बजे मोगा-फिरोजपुर रोड पर डीएसपी (डी) हरपाल सिंह रंधावा नेशनल हाइवे पर लगने वाले नाको की जांच कर रहे थे। इतने में पुलिस की गाड़ी को देख एक तेज रफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

होलसेल दवा की दुकान पर सेहत विभाग की छापेमारी

संवाद सहयोगी, मोगा पुलिस की सूचना पर ड्रग इंस्पेक्टर ने दशहरा ग्राउड स्थित दुर्गा इंटर प्राइजेज होल सेल दवा की दुकान पर छापेमारी की। इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर ने आठ प्रकार की दवाइयां बिना बिल की कब्जे में ली हैं। सोमवार देर शाम पुलिस की सूचना पर ड्रग विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर तजिंदर सिंह टीम के साथ कार्रवाई करने निकले। इस दौरान सेहत विभाग की टीम ने दुर्गा इंटर प्राइजेज से नशे के तौर पर इस्तेमाल होन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:50 PM (IST)
        

मार्कफेड के ओपन प्लेंथ में पड़ा करोड़ों का गेंहू हो रहा खराब

प्रकाश गर्ग, निहालसिंह वाला कस्बा निहालसिंह वाला स्थित मार्कफेड के ओपन प्लेंथ में करोड़ों का गेहूं खुले में पड़ा होने से खराब हो रहा है। इस मामले में विभाग के दो इंस्पेक्टरों की लापरवाही सामने आई है। इसमें विभाग के इंस्पेक्टर ने हेराफेरी होने की पुष्टि की है। इस मामले में जब निहाल सिंह वाला के बरनाला रोड स्थित मार्कफेड के ओपन प्लेंथ की जागरण प्रतिनिधि ने कवरेज करनी चाही तो वहां तैनात गेटमैन बूटा स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

जमीन विवाद में अपनों ने ही अपाहिज को पीटा

संवाद सहयोगी, मोगा गांव जीता सिंह वाला के 70 वर्षीय अपाहिज व्यक्ति की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। तीन साल पहले अधरंग के अटेक से शरीर के हिस्से ने काम करना बंद कर दिया था। इसके बाद सड़क हादसे में दूसरी टांग टूट गई, लेकिन अब जमीनी विवाद के चलते उसके भाई व भतीजों ने सोमवार देर शाम उस पर तरस न खाते हुए मारपीट कर घायल कर दिया। बाघापुराना पुलिस ने घायल व्यक्ति के बयान दर्ज कर मामले की जांच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

सरपंच ने प्रशासक को किया कटघरे में खड़ा

संवाद सहयोगी, मोगा गांव बहोना में मंगलवार को ग्राम पंचायत प्रबंधक की ओर से विरोधी पक्ष के कहने पर विकास कार्य की अनदेखी करने पर विवाद खड़ा हो गया। प्रबंधक पर आरोप है कि उसने विरोधियों के कहने पर गलियों नालियों के निर्माण कार्य में घटिया ईटें लगाई हैं। इसको लेकर गांव में तनाव का माहौल बन गया। मामला डीसी के ध्यान में आने पर उन्होंने डीडीपीओ को काम बंद करवाने की हिदायत दे दी। इस संबंध में गांव बहोना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

पानी भरने गई युवती लापता, अज्ञात पर पर्चा

संवाद सहयोगी, मोगा घर के बाहर लगे नल से पानी भरने गई नाबालिग वापस नहीं लौटी तो धर्मकोट पुलिस ने लड़की के पिता के बयान पर अज्ञात के खिलाफ लड़की को भगाने के आरोप में केस दर्ज किया है। सब इंस्पेक्टर भोला सिंह ने बताया कि बिहार निवासी बोनो महितो हाल अबाद दाना मंडी धर्मकोट ने पुलिस बयान में कहा कि उसकी 15 वर्षीय बेटी 25 जुलाई की रात को आठ बजे घर से बाहर लगे नल से पानी भरने के लिए गई थी, लेकिन घर नहीं ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

विदेश के नाम पर युवक से पौने पांच लाख ठगे

संस, मोगा विदेश (जोर्जिया) की कंपनी में पक्की नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक चार लाख 70 हजार की ठगी का शिकार हुआ। पुलिस ने जांच के उपरांत दो भाइयों के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एएसआइ गमदूर सिंह ने बताया कि जीरा रोड गली नंबर छह निवासी कुलजीत सिंह ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि वर्ष 2013 में उसने जोर्जिया जाने के लिए मोगा के हाकम का अगवाड़ निवासी विनोद कुमार उर्फ बिन्नी, सत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

ईटीटी अध्यापक यूनियन को इंटक का समर्थन

संस, मोगा मजदूर संगठन इंटक ने 13 हजार ईटीटी अध्यापकों द्वारा जिला परिषद तथा नगर कौंसिल के तहत चल रहे स्कूलों को शिक्षा विभाग में लाने की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन का समर्थन किया है। जिला इंटक अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर व प्रदेश महासचिव दविंदर सिंह जौड़ा ने कहा कि ईटीटी अध्यापक यूनियन की मांगें जायज हैं। उन्होंने कहा कि जब पंजाब में स्कूलों का एक विभाग बना हुआ है तो फिर जिला परिषद व नगर कौंसिल क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

जमीन पर कब्जा करने के आरोपी डीएसपी की अग्रिम जमानत रद

जासं, फरीदकोट ग्रीन एवेन्यू में जमीन पर कब्जा करने के आरोपों से घिरे डीएसपी जसपाल सिंह की अग्रिम जमानत याचिका को सेसन जज अर्चनापुरी ने रद कर दिया है। शिकायतकर्ता सरबजीत सिंह ने पुलिस को बयान में बताया कि सिटी पुलिस ने डीएसपी जसपाल सिंह, गुरजेत सिंह, नीला सिंह, अकाली नेता प्रणाम मोड़, गुरसेवक सिंह, गुरदयाल सिंह, नत्था सिंह व राहुल बहादुर उनकी जमीन पर जब्रदस्ती कब्जा करना चाहते थे। जिसके चलते उक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

ग्रामीणों को सेहत सुविधाएं देने के लिए सरकार वचनबद्ध: ज्याणी

जासं, बाजाखाना (कोटकपूरा) पंजाब सरकार शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में सेहत सुविधाएं देने को वचनबद्ध है। इसी के तहत आज गांव बाजाखाना में अस्पताल खोला गया है। यह बात सेहत मंत्री सुरजीत ज्याणी ने कम्युनिटी हेल्थ सेंटर बाजाखाना में बने नए अस्पताल का उद्घाटन के मौके पर पत्रकारों से बातचीत कही। सेहत मंत्री ने कहा कि बाजाखाना में 30 बिस्तर का अस्पताल बनने से इस इलाके के 50 गांवों को फायदा मिलेगा। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

क्षेत्र में बढ़ रहे क्राइम को रोकने में पुलिस नाकाम : मान

संस, मोगा शहर में बढ़ रहे क्राइम को रोकने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। आए दिन लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस हाथ पर हाथ धरकर सब कुछ बैठ देख रही है। यह बात अकाली दल मान के सुप्रीमो सिमरनजीत सिंह मान ने सोमवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता में कही। मान ने कहा कि मोगा में लूटपाट गिरोह का गैंग बढ़ रहा है, जो पुलिस से कंट्रोल नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

अध्यापकों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंक की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, मोगा ईटीटी अध्यापक यूनियन के आह्वान पर सोमवार को समूह अध्यापक व सहयोगी जत्थेबंदियों की ओर से शुरू पंजाब सरकार का पुतला फूंककर नारेबाजी की गई। इस मौके पर गवर्नमेंट टीचर यूनियन के गुरदेव सिंह, डीटीएफ के दिगविजय पाल, एलीमेंट्री टीचर यूनियन के दिलबाग सिंह, ईटीटी अध्यापक यूनियन के जसविंदर सिंह, मास्टर कैडर यूनियन के जसवीर सिंह, गवर्नमेंट स्कूल टीचर यूनियन के भूपेंद्र सिंह, अध्यापक दल के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        

ट्रक यूनियन की पुकार होगी गोधेवाला में, जैन गुट को झटका

फोटो 10 जासं, मोगा डीसी के आदेश पर ट्रक यूनियन की पुकार गोधेवाला स्टेडियम के साझे स्थान पर करने से विधायक जैन गुट को झटका लगा है। अकाली नेता रणविंदर सिंह पप्पू रामूवाला ने यूनियन का विवाद समाप्त होने तक इसकी पुकार साझी जगह पर करवाने के लिए मांग की थी। ट्रक यूनियन विवाद को लेकर सोमवार को एडीशनल डिप्टी कमिश्नर रविंदर पाल सिंह ने यूनियन के तीन गुटों से संबंधित शिअद नेता रणविंदर सिंह पप्पू, दविंदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

पिस्तौल तान होटल मैनेजर से लूटी नकदी व मोबाइल

संस, मोगा शहर में पिस्तौल के बल पर लूटपाट की वारदातें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। रविवार रात को मेहताब होटल के मैनेजर को घर जाते समय ऑल्टो कार सवार तीन युवक पिस्तौल दिखाकर नकदी व मोबाइल लूटकर ले गए। एएसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि होटल मेहताब के मैनेजर दविंदर सिंह निवासी शहीद भगत नगर ने पुलिस बयान में बताया कि वह रविवार शाम को होटल से घर पैदल जा रहा था। रास्ते में लुधियाना रोड स्थित बिजली घर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से छात्रा की मौत

संस, मोगा मोगा-लुधियाना ट्रेक पर सोमवार सुबह 12वीं की छात्रा की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। सिविल अस्पताल में जानकारी देते रेलवे पुलिस के हेडकांस्टेबल जगरूप सिंह ने बताया कि 18 वर्षीय मनप्रीत कौर पुत्री बलजीत सिंह निवासी बाबा नंद सिंह नगर सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल मेन बाजार में 12वीं में पढ़ती थी। सोमवार को वह घर से पैदल स्कूल जा रही थी। इस दौरान मोगा-लुधियाना ट्रेक पर ओवरब्रि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:59 PM (IST)
        

दूषित आहार से फैलता है हेपेटाइटिस: डॉ. मेहता

जेएनएन, मोगा सिविल अस्पताल मोगा में सोमवार को जिला आयुर्वेदिक विभाग द्वारा कैंप लगा कर हेपेटाइटिस डे मनाया गया। कैंप के दौरान मरीजों का उपचार करते हुए जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉक्टर दशमेश मेहता ने बताया कि दूषित खाना खाने से यह बीमारी बढ़ती है। हम साफ सुथरा खाना खाने के साथ इस बीमारी से बचाव कर सकते है। इस मौके पर डॉक्टर नवदीप बराड़ ने कहा कि इस बीमारी के होने पर मुख्य लक्षण आंखों का पीला पन, दस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

बहन की फोटो खींची, विरोध करने पर भाई को पीटा

संवाद सहयोगी, मोगा गांव लोपों में एक युवती की मोबाइल पर फोटो खींच कर दोस्तों को दिखाने का विरोध करने पर कुछ युवकों ने युवती के भाई के साथ जमकर मारपीट की। युवक जब बचाव के लिए घर की ओर भागा तो उक्त युवकों ने घर में घुसकर भी उसकी पिटाई की। एएसआइ बलवीर सिंह ने बताया कि गांव लोपो निवासी हरविंदर सिंह ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि गांव के दलजिंदर सिंह उसकी 25 साल की बहन की किसी प्रोग्राम के दौरान अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

शादी के नाम पर विधवा से चार दिन तक किया दुष्कर्म

संस, मोगा विधवा की भाभी ने उसकी शादी करवाने की बात कह कर उसे एक व्यक्ति के पास छोड़ दिया। विधवा ने आरोप लगाए कि आरोपी चार दिन तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता के देवर की शिकायत पर उसकी भाभी व उक्त व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करने के उपरांत दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। एएसआइ बलवीर सिंह ने बताया कि गांव मल्लेयाना निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस बयान में आरोप लगाया कि उसके भाई तारा सिंह की लगभग चार स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:34 PM (IST)
        

नाबालिग से अश्लील हरकत करने वाला गिरफ्तार

संस, मोगा पुलिस ने गांव दीदार सिंह वाला में घर में अकेली नाबालिग लड़की से अश्लील हरकत करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। निहालसिंह वाला पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एएसआइ गुरजिंदर सिंह ने बताया कि गांव दीदार सिंह वाला निवासी गुरजंट सिंह ने पुलिस बयान में कहा कि उसकी 15 साल की बहन है, जोकि इस साल नौवीं कक्षा में फेल होने के बाद घर में ही रहती हैं। 23 जुलाई की सुबह दस बजे जब वह घर पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:33 PM (IST)
        

अवैध शराब व चूरापोस्त समेत चार गिरफ्तार, महिला फरार

संवाद सहयोगी , मोगा जिला पुलिस ने रविवार को नशा तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक महिला फरार हो गई। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। थाना धर्मकोट के हवलदार इकबाल सिंह ने बताया कि रविवार को 15 बोतल अवैध शराब समेत गांव शेरे पुर तायबां निवासी नानक सिंह को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। जबकि इसी गांव में एक घर पर दबिश देने पर पुलिस ने 40 बोतल अवैध शराब बरामद की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 04:09 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें