1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

बीएंडआर विभाग को खड़ा किया कटघरे में

जागरण संवाददाता, मोगा : बहोना गांव में पेंशन घोटाले तथा पंचायत फंड में हुए घोटाले को लेकर गांव के पंचायत सेक्रेटरी व प्रशासक समेत अन्य पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाने वाले सरपंच हरभजन ¨सह ने अब बीएंडआर विभाग को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक अकाली मंत्री की शह पर गांव समेत क्षेत्र में घोटाला करने वाले आरोपियों को शह दी जा रही है। सरपंच हरभजन ¨सह ने पत्रकारों बताया कि आरटीआइ त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:05 PM (IST)
        

केस वापस न लेने जान से मारने की धमकी, मौत

जेएनएन, मोगा : केस वापस न लेने पर जान से मारने और गांव में से निकालने की धमकी देने के डर से एक व्यक्ति की हुई मौत पर थाना मैहना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस संबंध में सहायक थानेदार सुखजिंदर ¨सह ने बताया कि चरनजीत कौर पत्नी स्व. मेजर ¨सह निवासी कोकरी बुट्टरां ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया कि गुरप्रीत ¨सह पुत्र नाजर ¨सह और नाजर ¨सह पुत्र करतार ¨सह निवासी कोकरी बुट्टरां के साथ उसके पति मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

रिक्शाचालक ने मांगे पैसे, तो की चप्पल से धुनाई

जास, मोगा : स्थानीय श्यामलाल थापर चौक पर शनिवार को दोपहर उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक महिला ने रिक्शा चालक की चप्पलों से धुनाई करनी आरंभ कर दी। रिक्शाचालक का कसूर था कि उसने उसने अपनी मेहनत के एवज में 20 रुपए मांगे थे। इस संबंध में रिक्शा चालक शंकर दयाल ने बताया कि वह अपने रिक्शा को रोजाना रेलवे स्टेशन पर खड़ा करता है। शनिवार दोपहर ट्रेन से उतरी एक महिला व उसकी साथी उसको बाजार की ओर जाने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया रक्षा बंधन

जागरण संवाददाता, मोगा : भाई-बहन के प्यार का पर्व रक्षाबंधन शनिवार को धूमधाम व श्रद्धा भाव से मनाया गया। इस दौरान बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी आयु की कामना की। वहीं भाइयो ने अपनी बहन को प्यार भरा तोहफा देकर आशीर्वाद दिया। शनिवार को सुबह से ही रंग बिरंगे वस्त्रों में सुशोभित बहनों ने थाली में राखी ,तिलक व मोली मिठाई आदि सजाकर रक्षा बंधन पर्व आरंभ किया। इस दौरान जहां बहनों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:01 PM (IST)
        

लिटल मिलेनियम स्कूल में मनाया रक्षाबंधन

संवाद सहयोगी, मोगा : लिटल मिलेनियम स्कूल में डायरेक्टर अशोक गुप्ता, गौरव गुप्ता और अनुज गुप्ता की देखरेख में शनिवार को रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बच्चों ने अपने-अपने तरीके से राखियां थाल कलश सजाकर अपने भीतर की कला की प्रतिभा को भी दर्शाया। डायरेक्टर अनुज गुप्ता ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व भाई-बहन के रिश्तों की अटूट डोर का प्रतीक हैं। बहनों द्वारा भाई के लिए की गई मंगलकामना के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:54 PM (IST)
        

सिविल अस्पताल की नर्सो से गाली गलौज

जागरण संवाददाता, मोगा : सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड में शनिवार उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब गायनी वार्ड में प्रसव के लिए आई महिला के पुरुष परिजनों को स्टाफ ने उन्हें बाहर जाने के लिए कहा। इस पर परिजनों ने जहां स्टाफ नर्स से गालीगलौज किया, वहीं इमारत से नीचे फेकने की धमकी दी। इसको लेकर जहां स्टाफ नर्स एसोसिएशन द्वारा एसएमओ से शिकायत की गई, वहीं आरोपियों पर रविवार तक कार्रवाई न होने पर काम ठप क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:18 PM (IST)
        

कराई जा रही पटवारी भर्ती की तैयारी : गगन बांसल

संवाद सहयोगी, वि-मोगा : प्रदेश सरकार की तरफ से निकाली गई 1227 पटवारियों की भर्ती की तरफ लड़कियां खास रुचि दिखा रही हैं। इस संबंध में अमृतसर रोड मोगा में लाला लाजपत राय मार्केट में स्थित संस्था आइबीटी के मैने¨जग डायरेक्टर इंजीनियर गगन बांसल ने बताया कि उनकी संस्था ने पटवारियों की भर्ती संबंधित कक्षाएं शुरू की हैं और स्पेशल कोर्स मटीरियल विद्यार्थियों को प्रदान की जा रही हैं। संस्था में दिल्ली और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 04:17 PM (IST)
        

राइटवे ने लगावाया न्यूजीलैंड का स्टडी वीजा

संवाद सहयोगी वि, मोगा : शहीद भगत ¨सह मार्केट के सामने राइट वे संस्था की ओर से कनाडा, न्यूजीलैंड, इग्लैंड व आस्ट्रेलिया के अलावां कई देशों का स्टडी विजय लगाकर बच्चों के सपनों को पूरे कर रही है। छात्रा कुलविंदर कौर पुत्री जगरूप ¨सह गांव पंजगाराई कलां (फरीदकोट) का न्यूजीलैंड का 5.5 बैंड और डिप्लोमा इन बिजनेस स्तर 6 की पढ़ाई के लिए नार्थ टेक न्यूजीलैंड में बिना इंटरव्यू के स्टडी वीजा लगवा कर दिया। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 04:02 PM (IST)
        

किरणप्रीत कौर को मिला आठ बैंड

संवाद सहयोगी, (वि)मोगा : बेटर ¨थक मोगा के विद्यार्थी आए दिन उच्च बैंड हासिल करसंस्था का नाम रोशन कर रहे हैं। डायरेक्टर गौरव गुप्ता ने बताया कि इसी बार सेंटर की छात्रा किरणप्रीत कौर पुत्री कमलजीत ¨सह निवासी मोगा ने री¨डग में 8, लिस¨नग में आठ, राइ¨टग में 6.5, स्पी¨कग में 6.5 तथा ओवर ऑल 7.5 बैंड हासिल कर जहां संस्था की कामयाबी की लड़ी को आगे बढाया, वहीं अपना अपने माता-पिता का सपना साकार किया। शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 03:49 PM (IST)
        

पलर्स पार्क में मनाई राखी

संवाद सहयोगी, मोगा : गीता कॉलोनी स्थित गली नंबर 5 किड्स होम के पलर्स पार्क में शुक्रवार को ¨प्रसिपल रविता गुप्ता की अगुआई में राखी का पर्व मनाया गया। बहनों ने भाइयों के माथे पर तिलक करके राखी बांधी। बच्चों को केक व मिठाइयां बांटी गईं। इसके बाद बच्चों ने डांस व संगीत का आंनद उठाया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 03:45 PM (IST)
        

डॉ. यश गुप्ता की मां का निधन

संवाद सहयोगी, बाघापुराना : डॉ. यश गुप्ता की मां कांतारानी का गत दिनों निधन हो गया। कोटकपूरा रोड पर स्थित राम बाग में उनका अंतिम संस्कार किया गया। विधायक महेशइंदर ¨सह महेशी, जिलाध्यक्ष तीर्थ ¨सह माहला, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दर्शन बराड़, नगर कौंसिल अध्यक्ष बालकृष्ण बाली, बल¨वदर गर्ग, द¨वद्र चीका, केवल गर्ग, जग्गा गोयल, रोटरी क्लब के अध्यक्ष सुरेश अरोड़ा, संजीव गर्ग संग अन्य समाजिक, धार्मिक व अन्य स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 03:18 PM (IST)
        

कैप्टन की रैली को लेकर युवाओं में उत्साह : गुरदीप बराड़

संवाद सहयोगी, बाघापुराना : कस्बा बाघापुराना में 9 सितंबर को होने जा रही कैप्टन अमरिदंर ¨सह की रैली को लेकर युवाओं में उत्साह है। यह बात शनिवार को गांव रोडे मे यूथ कांग्रेस की बैठक को संबोधित करते हुए यूथ कांग्रेस के प्रधान गुरदीप ¨सह बराड़ ने कही। बराड़ ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के गुंडाराज की वजह से प्रदेश में हाहाकार मचा है। वहीं युवा पीढ़ी नशे की चपेट में आती जा रही है। इससे प्रदेश में लूटपाट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 03:14 PM (IST)
        

आस्ट्रेलिया का वीजा लगवाया

संवाद सहयोगी,(वि)मोगा : एंजल्स इंटरनेशनल द्वारा बच्चों को विदेश में भेजकर उनके सपनों को साकार किया जाता है। संस्थान की ओर से गुरप्रीत ¨सह पथियारा पुत्र अजायब ¨सह निवासी आनंद नगर मोगा के आइलेट्स में 6.5 बैंड आने पर आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में बैचलर ऑफ इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी कोर्स में वीजा लगवाकर दिया है। डायरेक्टर गुरप्रीत ¨सह ने बताया कि संस्था के अनुभवी स्टाफ द्वारा विद्यार्थियों के सपनों को स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 03:03 PM (IST)
        

धार्मिक बस यात्रा आज

संस, मोगा : न्यू परवाना नगर स्थित जय मां काली शक्ति मंदिर समिति की 15 वीं बस यात्रा 30 अगस्त को सुबह साढ़े पांच बजे गीता भवन चौक से रवाना होगी। इस दौरान श्रद्धालुओं को अमृतसर दरबार साहिब, दुर्गयाना मंदिर, राम तीर्थ, माता लाल देवी मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। यह जानकारी समिति के संस्थापक तरसेम कुमार जंड ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:53 PM (IST)
        

लेनदेन को लेकर फैक्ट्री मालिक को गोली मारी

मोगा : स्थानीय फोकल प्वाइंट स्थित प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री के मालिक को पैसों के लेनदेन को लेकर शुक्रवार रात गोली मार दी गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार अमन तायल का हरदीप सिंह से लगभग डेढ़ लाख रुपये को लेकर विवाद चल रहा था। शुक्रवार रात करीब आठ बजे जब अमन व उनके भाई वरुण एक अन्य व्यक्ति के साथ फैक्ट्री के गोदाम की ओर जा रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान हरदीप सिंह के भाई ने अमन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:51 PM (IST)
        

सुपरिंटेंडेंट पर गिरी पीसीएमएस यूनियन से विवाद की गाज

प्रेम शर्मा, मोगा बीते शुक्रवार को सिविल अस्पताल में सीएमओ कार्यालय में सीएमओ व पीसीएमएस की बैठक में सुपरिंटेंडेंट व पीसीएमएस यूनियन में हुए विवाद में यूनियन ने विभाग के उच्चाधिकारियों को सूचित कर सुपरिंटेंडेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। दूसरी ओर सुपरिंटेंडेंट ने अपनी यूनियन के बल हड़ताल की धमकी दी थी, लेकिन इस मामले में पीसीएमएस यूनियन सुपरिंटेंडेंट पर भारी पड़ गई। वीरवार को विभागीय आदेश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

चूहड़चक्क में युवक की हत्या के दोषियों को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, मोगा अतिरिक्त जिला सेशन जज गुरजंट ¨सह की अदालत ने वीरवार को हत्या के मामले में शामिल चार लोगों को उम्रकैद के साथ 20-20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है, जबकि इस मामले में तीन आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है। जानकारी के अनुसार थाना मैहना पुलिस ने 5 नवंबर 2009 को गांव चूहड़चक्क निवासी चमकौर ¨सह के बयान पर गुरप्रीत ¨सह उर्फ गोपी, धर्मेद्र ¨सह, सुरिंद्र ¨सह व संद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        

किसानों ने फूंका केंद्र व राज्य सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, मोगा जिला प्रबंधकीय परिसर के सामने आंदोलनरत भाकियू एकता उगराहां ने पांच दिवसीय धरने के चौथे दिन वीरवार को जो¨गगदर ¨सह चौक पर केंद्र व राज्य सरकार का पुतला फूंका गया। धरने के कारण दोनो तरफ से वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इससे लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। इस मौके पर यूनियन के गुरदेव सिह, बूटा ¨सह, निहाल ¨सह, नछत्तर ¨सह, कुलदीप ¨सह, गुरमीत ¨सह आदि ने कहा कि वह पिछले चार दिनों से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:19 PM (IST)
        

पुलआउट.. चोरी का आरोप लगा दुकान मालिक ने पीटा, लगाया फंदा

एलडीएच-1 -मोहल्ले में हुई बेइज्जती नहीं सह पाया राजू -20 साल से बिजली की दुकान पर कर रहा था नौकरी परविंदर अरोड़ा, कोटकपूरा फौजी रोड स्थित बिजली की दुकान पर कार्यरत कर्मचारी का रहस्यमय परिस्थितियों में सिक्खांवाला रोड पर पेड़ से लटकता शव मिला है। थाना सिटी पुलिस ने मरने वाले की पत्‍‌नी के बयान पर उसके पति पर चोरी का आरोप लगाने व आकर मारपीट करने वाले दुकानदार व उसके एक अज्ञात साथी पर मामला दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:31 PM (IST)
        

दशहरा मनाने के लिए कमेटी की बैठक

संवाद सहयोगी, मोगा दशहरा कमेटी की बैठक बुधवार सायं फौजी मार्केट में हुई। बैठक में दशहरा मनाने संबंधी विचार विमर्श किया गया। तैयारियों संबंधी सदस्यों की ड्यूटियां लगाई गई। बैठक की अगुआई करते हुए महसचिव ओमकार ¨सगला एवं डायरेक्टर बीडी शर्मा ने बताया की कमेटी द्वारा टाउन हाल में 22 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा दशहरे से पूर्व राम बरात की शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस अवसर पर सीनियर उपाध्यक्ष मोहन ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 04:09 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें