मोगा

  • एफसीआइ वर्कर्स यूनियन ने मनाया म•ादूर दिवस

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:44 PM (IST)

    जेएनएन, मोगा ऑल इंडिया एफसीआइ वर्कर्स यूनियन मोगा द्वारा रविवार को म•ादूर दिवस मनाया गया। झंडा फहराने की रस्म यूनियन के उप प्रधान केवल ¨सह पूर्व एमपी ने निभाई। उन्होंने म•ादूर दिवस से संबंधित शहीदों द्वारा दिए गए बलिदानों के बारे में म•ादूरों को अवगत करवाते कहा कि हमें अपने हक लेने के लिए एक स्थान पर एकत्रित होकर काम करना चाहिए। इस मौके पर बाबा मंगल ¨सह सेंट्रल समिति मेंबर, मुकन्द ¨सह सेंट... और पढ़ें »

  • चार सालों में एक हजार अफसरों को हुआ जुर्माना

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:02 AM (IST)

    संस, मोगा चार सालों में राज्य में पंजाब राज सूचना कमीशन द्वारा आरटीआइ के अंतर्गत समय से सूचना न देने पर तकरीबन एक हजार अफसरों को जुर्माने किया गया है, जिसमें एआईजी, आईजी, एसपी, डीएसपी के अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी शामिल हैं। यह बात पंजाब राज सूचना कमिशनर रवीन्द्र ¨सह नागी ने शनिवार को मोगा के अकालसर रोड पर पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि लोगों को आरटीआइ के बारे में चीफ कमिशनर एसएस... और पढ़ें »

  • लूट की नीयत से बुजुर्ग महिला का बेरहमी से कत्ल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:02 AM (IST)

    जेएनएन, मोगा करतार नगर में स्थित एक कोठी में लूट की नीयत से घुसे लुटेरों ने बड़ी बेरहमी से 77 साल की बुजुर्ग महिला का कत्ल कर डाला। लुटेरों ने वृद्ध के गले तथा दोनों कलाई को किसी तेजधार हथियार से काटकर घटना को अंजाम दिया। जाते वक्त लुटेरे घर से करीब 20 तोले सोना और 50 हजार की नकदी ले गए। घटना के समय वृद्ध और उनकी डेढ़ साल की नातिन घर पर मौजूद थी। मृतक की पहचान जगरांव निवासी राजिंदर कौर के रूप में ... और पढ़ें »

  • सपनों में आ एक बार सांवरे.. पर झूमे श्रद्धालु

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    संस, मोगा स्थानीय प्रताप रोड स्थित जय श्री श्याम तीर्थ यात्रा समिति द्वारा शुक्रवार सायं श्री श्याम प्रभु खाटू वाले के संकीर्तन का आयोजन किया गया। इस मौके पंडित मुकेश शर्मा के मंत्रों उच्चारण में समाज सेवी प्रवीन गोयल ने गणपति पूजन व शांति देवी ने ज्योति प्रज्ज्वलित की रस्म अदा की। संकीर्तन में भजन गायक हनी गोयल ने सपने में आ एक बार सांवरे. भजनों से संकीर्तन का आगाज किया। भजन गायक रिश्व गर्ग न... और पढ़ें »

  • माउंट लिटरा में उत्साह से मना रेड डे

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    संस, मोगा मोगा-लुधियाना रोड पर गांव पुराने वाला स्थित माउंट लिटरा जी स्कूल में पूरी धूमधाम के साथ आज रेड दिवस मनाया गया। इस दौरान ¨कडर गार्टन के विद्यार्थियों ने रंग बिरंगे पहरावे में आकर रेड ड्रेस प्रति अपना पूरा उत्साह दिखाया। इस मौके बच्चों को रेड कलर के व्यंजनों को भी खिलाया गया। डायरेक्टर अनुज गुप्ता ने बताया कि इस प्रकार के दिवस मनाने से बच्चों को भरपूर जानकारी मिलती है साथ ही भी मनोरंजन ... और पढ़ें »

  • किसान के खेतों से काटी फसल, बाप-बेटे नामजद

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    जेएनएन, मोगा थाना धर्मकोट की पुलिस ने किसान के खेतों से फसल काटने के आरोप में 2 बेटों समेत उनके बाप के खिलाफ केस दर्ज किया है। हवलदार चरनजीत ¨सह ने बताया कि शिकायतकर्ता मेजर ¨सह निवासी गांव बढूवाल ने पुलिस को बताया कि आरोपी बाप बेटों ने 17 अप्रैल की रात को गांव बढूवाल में उसके खेतों की करीब 2 कनाल जमीन से गेंहू की फसल चोरी चोरी कर काट ले गए। जिसकी कुल कीमत करीब 5 ह•ार रुपये थी। पुलिस ने मामले ... और पढ़ें »

  • दहेज के लिए पत्नी को घर से निकाला, पति समेत सास ससुर नाम•ाद

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    जेएनएन, मोगा थाना समालसर की पुलिस ने दहेज न मिलने पर पत्नी को मारपीट कर घर से निकालने के आरोप में पति तथा सास ससुर के खिलाफ केस दर्ज किया है। सहायक थानेदार जस¨वदर ¨सह के अनुसार मनप्रीत कौर निवासी गांव चीदा ने एसएसपी मोगा को शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उसकी शादी 2014 को कमलजीत ¨सह निवासी मेहना से हुई थी। लेकिन उसका पति तथा ससुर स्वर्ण ¨सह, सास सुख¨वद्र कौर उसको दहेज लाने के लिए परेशान करते थे। दह... और पढ़ें »

  • घर के बाहर खड़े व्यक्ति से मारपीट कर छीनी नगदी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    संस, मोगा जीरा रोड पर घर के बाहर खड़े एक व्यक्ति से कुछ लोगों ने मारपीट करके नगदी छीन ली। सिविल अस्पताल में भर्ती डेनियल मसीह पुत्र मुस्ताक मसीह निवासी गोराया हाल आबाद जीरा रोड ने बताया कि वह एक टेली फिल्म के निर्माण के लिए मोगा के जीरा रोड पर अपने दोस्त के घर पर रुके हुए हैं। शुक्रवार को जब वह घर के बाहर खड़ा था तो कुछ लोग उसके पास आकर उसके साथ गाली गलोच करते हुए मारपीट कर उसकी जेब में रखा पर्स छी... और पढ़ें »

  • जाली दस्तावेज बनाकर किया पासपोर्ट अप्लाई, पंचायत मैंबर सहित पांच नामजद

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    जेएनएन, बाघापुराना थाना बाघापुराना की पुलिस ने जाली दस्तावेज बनाकर दो लोगों का पासपोर्ट अप्लाई करने के आरोप में गांव के मैंबर पंचायत समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सहायक थानेदार रछपाल ¨सह के अनुसार करीब एक माह पहले थाना बाघापुराना में कुछ लोगों के खिलाफ जाली दस्तावेजों के सहारे पासपोर्ट अप्लाई करने संबंधी मामला दर्ज किया था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ऐसे ही कुछ ओर लोगों ने जाली ... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल सवार लुटेरे ¨प्रसिपल का पर्स झपटकर फरार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    जेएनएन, मोगा थाना सिटी मोगा की पुलिस ने निजी स्कूल की प्रिंसिपल का पर्स छीनने के आरोप में 2 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सहायक थानेदार हरमेश ¨सह के अनुसार नवकरन कौर निवासी बस्ती गो¨बदगढ़ मोगा ने बयान देकर आरोप लगाया कि शुक्रवार को शाम करीब सात बजे वह रिक्शा पर सवार होकर बस्ती गो¨बदगढ़ की ओर जा रही थी। इसी दौरान पीछे से मोटरसाइकिल सवार दो लुटेरों ने उसका पर्स झपट लिया।... और पढ़ें »

  • बंधुआ मजदूरी रोकने के लिए बनी कमेटी बनी फाइल का श्रृंगार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    प्रेम शर्मा, मोगा कहने को तो सरकार द्वारा जनहित में योजनाएं व नोटीफिकेशन जारी किए जा रहे है। लेकिन अधिकतर फाइलों का ही श्रृंगार बनने से लोगों को इनका कोई लाभ नहीं मिल रहा। ऐसा ही मामला है बंधुआ मजदूरी रोकने के लिए सरकार द्वारा नोटीफिकेशन जारी कर जिला मैजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में बनाई जिला स्तरीय सलाहकार कमेटी का है। जिसकी गत 15 माह से कोई बैठक ही नहीं हुई है। इससे मई दिवस पर मजदूरों के प्रति सरक... और पढ़ें »

  • पूर्व स्वतंत्रता सेनानी डॉ. थापर को दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    संस, मोगा प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गवासी डॉ. शाम लाल थापर जी की 41वीं बरसी शनिवार को थापर संस्थान में श्रद्धा -भावना से मनाई गई। इस मौके पर उनकी फोटो पर फूल भेंट कर उनको श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान पूर्व मंत्री डॉ. मालती थापर ने कहा कि देशभगतों की कुर्बानियों के चलते देश आजाद हुआ है परन्तु दुख की बात यह है कि हमारे आज के राजनीतिज्ञ देश को तरक्की की तरफ नहीं बल्कि पीछे की तरफ ले जाकर ज्याद... और पढ़ें »

  • शपथ ग्रहण एवं परिवार मिलन समागम आज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    संस, मोगा भारत विकास परिषद् की मोगा शाखा की वर्ष 2016-17 के लिए चुनी गई टीम का शपथ ग्रहण एवं परिवार मिलन समागम रविवार को सायं 6.30 पर शहीदी पार्क में शुरू होगा। भाविप मोगा शाखा के प्रेस सचिव सुधीर कोहली ने बताया की समारोह में नई टीम को परिषद में अपने दायित्व के प्रति कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण की शपथ दिलाई जायेगी। महना गांव के प्रमुख समाजसेवी कोमल ¨सह गिल समारोह के मुख्यातिथि होंगे और भाविप पंजाब... और पढ़ें »

  • भंडारा सामग्री लेकर श्रद्धालुओं का जत्था ¨चतपूर्णी रवाना

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    संस, मोगा मां दे लाडले लंगर सेवा समिति के सदस्य ¨चतपूर्णी में लगाए जा रहे भंडारे की सामग्री लेकर शनिवार को पुरानी दाना मंडी से रवाना हुआ। जानकारी देते हुए अजय कथूरिया, गगन मित्तल, दीपक यादव, हैपी गुरु, गौरव गोयल आदि ने बताया कि श्रद्धालुओं द्वारा हर महीने मासिक भंडारा महीने के पहले रविवार को मां चिंतपूर्णी धाम से पांच किलो मीटर पहले स्थित महावीर दल की धर्मशाला में लगाया जाएगा। वहीं एक मई को भंडा... और पढ़ें »

  • शोक समाचार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    संस, मोगा राइस ब्रान डीलर एसोसिएशन के सरपरस्त एवं नवीन कला मंदिर के चेयरमैन रमेश कुक्कू की माता मोतिया रानी जो अपनी सांसारिक यात्रा पूरी करके प्रभु चरणों में जा विराजी है उनकी आत्मिक शांति के लिए रखे गए श्री गरुड़ पुराण के पाठ का भोग एवं रसम पगड़ी 3 मई दिन मंगलवार दोपहर 1 से 2 बजे तक चोखा पैलेस गेट 2 में होगी। इस दु:ख की घड़ी में एसोसिएशन के चेयरमैन राज कमल कपूर, प्रोजेक्ट चेयरमैन नवीन ¨सगला, हरीश ... और पढ़ें »

  • भंडारे के लिए राशन सामग्री व श्रद्धालुओं का जत्था रवाना

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी,मोगा स्थानीय गीता भवन चौक से शुक्रवार सायं छह बजे सिद्ध योगी बाबा बालक नाथ ट्रस्ट द्वारा हिमाचल प्रदेश में 30 अप्रैल से लगाए जा रहे भंडारे के उपलक्ष्य में राशन का ट्रक रवाना किया। इस ट्रक को ट्रस्ट के प्रधान राम मित्तल व सरपरस्त कृष्ण लाल अरोड़ा द्वारा झंडी देकर रवाना किया गया। इस मौके पर ट्रस्ट के सचिव मनोज मिड्डा ने बताया कि वार्षिक भडारा 30 अप्रैल दिन शनिवार से लेकर 1 मई तक बाबा... और पढ़ें »

  • इंटर स्कूल फुटबाल मैच में गुरुकुल स्कूल ने लहराया परचम

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, अजीतवाल स्थानीय प्रसिद्ध शिक्षा संस्थान एसबीआरएस गुरुकुल स्कूल मैहना जो कि अध्यक्ष कवच करन ¨सह सिद्धू, ¨प्रसीपल मैडम हरप्रीत कौर सिद्धू व प्रशासनिक अधिकारी द¨वदर ¨सह की देखरेख में चलाया जा रहा है और शिक्षा क्षेत्र में अपनी सेवाएं बाखूबी निभा रहा है, में स्पोर्टस एसोसिएशन पंजाब के द्वारा फुटबाल के मैच करवाए गए। इन मुकाबलों में फाजिलका, फरीदकोट, मोगा और अबोहर के स्कूलों ने हिस्सा ल... और पढ़ें »

  • बांझपन के कारण सुसरालियों ने की प्रताड़ना हुई गंभीर बीमारी का शिकार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटकपूरा बांझपन के कारण ससुराल पक्ष की प्रताड़ना के चलते गंभीर बीमारी का शिकार होने के बाद तिल तिल कर मरने को मजबूर करने से आहत विवाहिता ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की इंसाफ की गुहार लगाई है। ससुराल पक्ष की प्रताड़ना के चलते गंभीर रोग का शिकार हुई कोटकपूरा के हरीनौ रोड पर कोठे पंडितों वाले के रहने वाले पंडित कौर चंद की विवाहित पुत्री द्वारा डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट, डी... और पढ़ें »

  • इंटक वकर्रो ने किया मोदी सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मोगा शुरू से ही म•ादूरों मुलाजिमों के प्रॉवीडेंट फंड व 8.8 प्रतिशत ब्याज मिलता आ रहा है। मजदूर मुलाजिम ब्याज की यह दर बढ़ाकर 8.9 प्रतिशत करने की लंबे समय से मांग करते आ रहे थे। यह दर बढ़ाने की बजाय केंद्र की मोदी सरकार ने यह दर घटा कर 8.7 प्रतिशत कर दी है। मोदी सरकार के इस म•ादूर मुलाजिम विरोधी ़फैसले के विरुद्ध राष्ट्रीय इंटक के बुलावे पर शुक्रवार को जीटी रोड के रिक्शा स्टैंड... और पढ़ें »

  • शराबियों पर मेहरबान हुई सरकार, रेट भी हुए निर्धारित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    सवांद सहयोगी, मोगा पंजाब सरकार ने इस साल की आबकारी नीति में शराबियों समेत शादी व अन्य समागमों के लिए प्रयुक्त होने वाली शराब जायज मूल्य पर उपलब्ध करवाने समेत इसके लिए लिए जारी होने वाले परमिट के मूल्यों में भारी कटौती कर दी है। जिससे लोगों द्वारा शादी व खुशी के समागमों के लिए पैलेसों में जारी होने वाली शराब के नाम पर ठेकेदारों द्वारा की जाने वाली मनमानी पर नकेल कस गई है। ऐसे में शराब की प्रत्य... और पढ़ें »

(News from Moga, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें