Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

जहरीला खाना खाने से महिला की मौत

नवदीप सिंगला, मोगा गांव बीड़ चड़िक में शुक्रवार की रात को जहरीला खाना खाने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसके दो बच्चों की हालत गंभीर है। तीनों निजी अस्पताल में उपचाराधीन हैं। जानकारी के अनुसार बिहार के कटिहार जिले का निवासी मनोज कुमार अपनी पत्नी अनीता (30 वर्ष), बेटे अरविंद (10 वर्ष) व बेटी रानी (3 वर्ष) बीड़ चड़िक में एनआरआइ बलदेव सिंह के मकान में किराये पर रहता है। वह पप्पा सिंह नामक जमींदार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

चोरी करने आया युवक दबोचा, बांधकर रात भर की धुनाई

संस, मोगा गांव दुन्नेके में शुक्रवार रात को चोर गिरोह के सदस्य जीटीरोड पर मूंगफली की टाल लगाकर बैठे व्यक्ति के टेंट में घुस गए। जिस पर टाल मालिक ने एक युवक को पकड़ लिया। जबकि गिरोह के बाकी सदस्य भाग गए। पकड़े गए नशेड़ी युवक को रस्सी से बांध कर लोग ने सारी रात जमकर धुनाई की। कासिम निवासी दुन्नेके ने बताया कि उसने मोगा-फिरोजपुर रोड पर स्थित मंगूफली का अड्डा लगा रखा है। शुक्रवार शाम को कुछ युवक अड्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

हेरोइन सहित एक गिरफ्तार

संस, मोगा थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस ने शुक्रवार को एक स्कूटर सवार को हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने स्कूटर को भी अपने कब्जे में ले उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ बलविंदर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने दौलेवाला के पास सुनील कुमार निवासी ममदोट (फिरोजपुर) को शक के आधार पर रोककर उसके स्कूटर की तलाशी लेने पर उसमें से तीन ग्राम हेरोइन व 200 रुपये की नकदी बरामद की है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

पशुपालन व्यापारी यूनियन ने एसएसपी को सौंपा ज्ञापन

संस, मोगा पशुपालन व्यापारी यूनियन कोटकपूरा द्वारा आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को ले लेकर शनिवार को एसएसपी को मांग पत्र सौंपा गया। मांग पत्र सौंपने के उपरांत यूनियन के प्रधान रंजीत सिंह, सचिव कंवलजीत सिंह, तार सिंह ने बताया कि 9 अक्टूबर को थाना समालसर में पशु लुटेरों द्वारा वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसमें भैंसों की लूट के अलावा व्यापारी से मारपीट कर नकदी छीनी गई थी। उन्होंने कहा कि थाना समालस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

विवाहिता ने लगाए ससुराल वालों पर मारपीट के आरोप

संस, मोगा कच्चा दोसांझ रोड निवासी विवाहिता ने ससुराल वालों पर दहेज की मांग पुरी न होने पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। जबकि उसके डेढ़ साल के बेटे को जबरन छीन लिया गया। विवाहिता को मायके वाले गांव की पंचायत के साथ जाकर घायल हालत में लाए तथा उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। अस्पताल में उपचाराधीन गांव नसीरे वाला निवासी नवजौत कौर ने बताया कि उसकी शादी चार साल पहले मोगा के कच्चा दोसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

घर में घुसे नशेड़ी ने किया हमला, एक घायल

संस, मोगा गांव झंडेयाना में शुक्रवार रात को एक घर में घुसे नशेड़ी युवक ने एक युवक पर हमला कर घायल कर दिया। जिससे गुस्साएं गांव वालों ने नशेड़ी युवक की जमकर धुनाई की। परिवार का आरोप है कि उक्त युवक पिछले दो ्िदनों से रात को उनके घर के बाहर खड़े होकर जवान लड़कियों के सामने अश्लील हरकतें करता है। बलजीत सिंह निवासी गांव झंडेयाना ने बताया कि उसके गांव का युवक मनिंदर सिंह नशे का आदी है। वह दीपावली की वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

जिले के चार थानों के प्रभारी बदले

संवाद सहयोगी, मोगा एसएसपी ने शनिवार को कई थानों के प्रभारी व चौकी इंचार्ज का तबादला किया है। पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार थाना धर्मकोट के प्रभारी सतविंदर सिंह को थाना सिटी वन मोगा का प्रभारी लगाया गया है। थाना अजीतवाल के प्रभारी रविंदर सिंह को धर्मकोट थाने का प्रभारी लगाया गया है। रविशेर सिंह को अजीतवाल थाना का प्रभारी लगाया गया है। थाना सिटी वन के प्रभारी जसविंदर सिंह को पुलिस लाइन भेज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

एनआरआइ पर गोलियां चलाने के आरोप में सात नामजद

संस, मोगा बेटी की शादी साढू के बेटे से न करवाने की रंजिश के चलते दीपावली वाली रात को एनआरआइ पर गोलियां चलाने के आरोप में थाना कोटईसे खां पुलिस ने एनआरआइ के साढू, साली, उसके दो बेटों समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ सुखविंदर सिंह ने बताया कि एनआरआइ जगविंदर सिंह उर्फ गुरिंदर सिंह निवासी धर्म सिंह वाला हाल आबाद टीचर कॉलोनी मोगा ने पुलिस बयान में कहा कि 23 अक्टूबर की रात आठ बजे व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

घर में घुस कर युवक पर कातिलाना हमला

संस, मोगा पांच न्यू टाऊन इलाके में शुक्रवार रात कुछ युवकों ने एक युवक को घर में घुसकर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। युवक को बचाने आई उसकी पत्नी, बहन व मां के साथ धक्का मुक्की की गई। इस दौरान आरोपियों ने हवाई फायर भी किए। न्यू टाऊन गली नंबर पांच निवासी वरुण बांसल ने बताया कि उसका कुछ दिनों पहले पुनीत नामक युवक के साथ फोन पर विवाद हो गया था, लेकिन कुछ दोस्तों ने दोनों के बीच समझ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

पकौड़े तल रहे हलवाई की भट्ठी में बाइक टकराई

संस, धर्मकोट कस्बा धर्मकोट के गांव लोहगढ़ में शुक्रवार सुबह हलवाई की दुकान के बाहर चलती भट्ठी से बाइक जा टकराई, जिसके चलते गर्म तेल गिरने से बाइक सवार चालक सहित पकौड़े तल रहे दो कारीगर बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें तुरंत 108 एम्बुलैंस की मदद से सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने दो की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हे फरीदकोट के मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल में उपचारधीन धर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

बाइक सवार युवकों ने छीना महिला का पर्स

संस, मोगा मित्तल रोड पर स्थित एक बूटीक संचालक का शुक्रवार सुबह तीन बाइक सवार युवक पर्स छीनकर ले गए। महिला ने बाइक सवारों का काफी दूर तक शोर मचाते हुए पीछा किया, लेकिन वह हाथ नहीं आए। गांव चड़िक निवासी वीरपाल कौर ने बताया कि उसकी मित्तल रोड पर एकाल बूटीक है। रोजाना की तरह वह शुक्रवार सुबह लगभग सवा दस बजे गांव से मोगा पहुंची। मित्तल रोड पर आने के लिए देव होटल के निकट से रिक्शा लेकर अपने बूटीक के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

बीजेपी नेता के घर पर फैंके पटाखे बम

संस, मोगा न्यू टाऊन स्थित बीजेपी नेता के घर पर बुधवार आधी रात को कार सवार युवक पटाखा बम फैंक कर गाड़ी से फरार हो गए। बीजेपी नेता ने घटना जानकारी पुलिस को दी। जानकारी अनुसार बीजेपी के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य व जिले के वरिष्ठ नेता राकेश भल्ला के तीन नंबर न्यू टाऊन स्थित आवास पर बुधवार आधी रात के बाद अचानक एक कार उनकी गली में आकर रुकी। इसके बाद कार से चार पांच युवक उतरे तथा उनके घर के बाहर बने थड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

किसानों के धान का एक-एक धान खरीदा जाएगी : तोता सिंह

जासं, मोगा किसानों की मेहनत की कमाई धान का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। धान के मंडीकरण में किसानों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। यह बात शुक्रवार को कृषिमंत्री जत्थेदार तोता सिंह ने कहीं। इस मौके पर डीसी परमिंदर सिंह गिल भी हाजिर थे। जत्थेदार तोता सिंह ने बताया कि जिला मोगा में धान की खरीद निर्विघ्न चल रही है। उन्होंने बताया कि मोगा जिले की 108 मंडियों में शाम तक तीन लाख 37 हजार 226 टन धान की आमद हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

खेत में मिला मजदूर का शव

संस, मोगा थाना मैहना के अधीन पड़ते गांव दायाकलां में वीरवार शाम को खेतों में संदिग्ध परिस्थितियों में खेत मजदूर का शव मिला है। थाना मैहना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचाया। एएसआइ गुरदीप ¨सह व गुलजार ¨सह ने बताया कि जगरांओं के गांव लीलां पछमी निवासी मजदूर पाला ¨सह पुत्र पूर्ण ¨सह गांव के ही बलजीत ¨सह की मोगा के गांव दायाकलां में ठेके पर ली गई जमीन पर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

एनआरआइ पर साढू ने चलाई गोली, घायल

संस, मोगा गांव धर्म सिंह वाला में वीरवार शाम को एक एनआरआइ व उसके चचेरे भाई पर उसके साढू व उसके साथियों ने उस समय गोली चला दी जब वह अपनी जमीन पर दीपावली के त्योहार के चलते दीये जलाने गया था। गोली उसकी टांगों पर लगने से वह घायल हो गया। जबकि उसका चचेरा भाई वहां से भाग गया। सिविल अस्पताल में दाखिल जगविंदर सिंह उर्फ गुरिंदर सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी गांव धर्म सिंह नगर हाल आबाद टीचर कॉलोनी पिछले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डरौली भाई में चोरी

संस, मोगा थाना सदर पुलिस ने गांव डरोली भाई स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से कैमीकल चोरी करने के आरोप में अज्ञात पर मामला दर्ज किया है। एएसआइ भागमल ने बताया कि गुरप्रीत सिंह पुत्र रणधीर सिंह निवासी डरोली भाई ने पुलिस शिकायत में कहा कि वह प्राइमरी हेल्थ सेंटर पर फार्मासिस्ट लगा हुआ है। जब वह सेंटर की लेबोरेटरी में पहुंचा तो वहां से कैमीकल गायब था। जिसकी कुल कीमत 20 हजार रुपये है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में झुलसे बुजुर्ग की मौत

संस, मोगा नछतर सिंह टीचर कॉलोनी में बुधवार सुबह अधरंग से पीड़ित 75 वर्षीय बुजुर्ग संदिग्ध अवस्था में आग लगने से झुलस गया था। जिसे उपचार के लिए फरीदकोट रेफर किया गया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार 75 वर्षीय अधरंग पीड़ित बुजुर्ग ब्रिज लाल बुधवार सुबह अपने घर पर चार पाई पर सोया था। उस दौरान उसकी पत्नी मूर्ति देवी व बेटी घर से बाहर गए थे। इस दौरान वह चारपाई में संदिग्ध अवस्था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

महिला से मारपीट के आरोप में तीन नामजद

संस, मोगा थाना सिटी साउथ पुलिस ने महिला से मारपीट के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हवलदार जरनैल सिंह ने बताया कि शीला पत्नी लक्खा राम निवासी दशहरा मैदान मोगा ने पुलिस शिकायत में कहा कि पुरानी रंजिश के चलते चरणी, रिंकू पुत्र संत राम, वीरू पुत्र दुल्ला राम ने उससे मारपीट कर घायल कर दिया। महिला का आरोप है कि गली में मिट्टी फेंकने को लेकर उसने आरोपियों को रोका था। इसी रंजिश में म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

महिला से मारपीट के आरोप में पांच गिरफ्तार

संस, मोगा थाना धर्मकोट पुलिस ने घर में घुसकर महिला से मारपीट करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। एएसआइ सुलखन सिंह ने बताया कि छिंदर कौर पत्नी प्रीतम सिंह निवासी मोगा रोड धर्मकोट ने पुलिस शिकायत में कहा कि 20 अक्टूबर को मोहल्ले के ही निर्मल सिंह पुत्र सरदारा सिंह, मिट्ठू सिंह, बाबा, मनू पुत्र निर्मल सिंह, बलजीत कौर पत्नी निर्मल सिंह ने उसके घर के अंदर दा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

धान की खरीद न होने पर कांग्रेस ने दिया धरना

संस, समालसर गांव बबीहा में कांग्रेस द्वारा गांवों की मंडियों में किसानों को धान की खरीद में आ रही परेशानियों को देखते हुए पार्टी के सीनियर नेताओं द्वारा मंडियों का दौरा कर रोष प्रदर्शन के बाद धरना दिया गया। गांव बबीहा भाई खरीद केंद्र में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से सीनियर नेता व ब्लॉक समालसर के प्रधान गुरबचन सिंह चीदा की अगुआई में पंजाब सरकार के ढीले खरीद प्रबंधों के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें