Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

एसबीआइ की खिड़की तोड़ चोरी का प्रयास

संस, मोगा गांव चूहड़चक्क स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की रविवार रात को कुछ लोगों ने खिड़की तोड़ अंदर घुसने का प्रयास किया। सोमवार सुबह दस बजे जब मुलाजिम बैंक में पहुंचे तो उन्होंने खिड़की टूटी हुई देखी। उन्होंने मामले की जानकारी सीनियर अधिकारियों दी। इसके बाद थाना अजीतवाल पुलिस को सूचित किया गया। एसएचओ रविंद्र सिंह पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे मामले की जानकारी हासिल कर जांच शुरू कर दी है। उधर, डीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

नशा तस्करी के आरोप में चार गिरफ्तार

संस, मोगा जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने रविवार को नशीले पदार्थो की तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। हवलदार जगसीर सिंह ने बताया कि उन्होंने गांव मानूके निवासी जसविंदर सिंह को गश्त के दौरान 12 बोतल शराब सहित काबू किया है। पुलिस चौकी बिलासपुर के एएसआइ प्रीतम सिंह ने बताया कि उन्होंने गांव बिलासपुर में एक मोटरसाइकिल सवार हरविंदर सिंह उर्फ पप्पी की तलाशी के दौरान उसके पास से छह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

पराली को मिट्टी में मिलाने वाली मशीन पर सब्सिडी : जत्थेदार

संस, मोगा खेतीबाड़ी मंत्री जत्थेदार तोता सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से पराली को आग लगाने की जगह खेत में ही दबाने से मिट्टी में मिलाने वाली मशीन किसानों को सब्सिडी पर दी जाएगी। सरकार द्वारा यह प्रयास राज्य में पराली को आग लगाने कारण दूषित हो रहे पर्यावरण को रोकने व जमीन की उपजाऊ शक्ति बरकरार रखने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इस संबंध में जत्थेदार तोता सिंह ने कहा कि इस कार्य के लिए देश म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

जिला उद्योग केंद्र का डिप्टी जनरल मैनेजर रिश्वत लेते काबू

जेएनएन, मोगा गैर कानूनी ढंग से रेत निकालने के मामले मे फंसे एक व्यक्ति का केस रफादफा करने के एवज में 15 हजार की रिश्वत मांगने वाले जिला उद्योग केंद्र के डिप्टी जरनल मैनेजर को सोमवार दोपहर को विजिलेंस ने पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया। जानकारी के अनुसार गांव कैला निवासी मेजर सिंह पुत्र निरबैर सिंह ने बताया कि तीन अगस्त 2014 को उसके खिलाफ थाना धर्मकोट में अवैध ढंग से रेत निकालने का माम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

सेहत विभाग ने चेताया खाद्य पदार्थ बेचने वाले को

जेएनएन, मोगा सेहत विभाग की टीम ने सोमवार सुबह शहर के विभिन्न इलाकों में जाकर खाद्य पदार्थ बेचने वाले रेहड़ी वालों व दुकानदारों को शुद्ध खाद्य पदार्थ बेचने के लिए चेताया। इस संबंध में जिला सेहत अधिकारी डॉक्टर जीवन कुमार ने बताया कि उनके द्वारा जहां समय समय पर मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाती है। उन्होंने दीवाली व अन्य त्योहारों के चलते शहर के मेन बाजार, मेन चौक,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

कैंप में 200 लोगों की शुगर जांची

संस, मोगा शुगर चेतना सोसायटी मोगा की ओर से शुगर चेतना प्रदर्शनी, अवेयरनेस कैंप एवं एजुकेशनल तंबोला गेम का आयोजन रविवार शाम माता चिंतपूर्णी चेरिटेबल अस्पताल एवं जागरण हाल गीता भवन में किया गया। कैंप का उद्घाटन एसडीएम सुरेंद्र कौर ने किया। इस दौरान डॉ. अमृतपाल सिंह सोढ़ी, पंचम अस्पताल लुधियाना के डॉ. आरपी सिंह, डॉ. सुमेश हांडा जालंधर द्वारा लोगों को शुगर व दिल के होने वाले प्रभाव की जानकारी दी। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

कुलहिंद किसान सभा ने शुरू की भूख हड़ताल

संस, मोगा कुलहिंद किसान सभा की नेशनल कौंसिल जयपुर के आह्वान पर पूरे पंजाब में चार दिवसीय झंडा मार्च के दूसरे पड़ाव के तहत सोमवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के सामने मांगों को लेकर भूख हड़ताल शुरू कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके पर ब्लॉक धर्मकोट के जिला प्रधान सूरत सिंह, स्त्री सभा मोगा की प्रधा परमजीत कौर, ब्लॉक प्रधान धर्मकोट गुरचरण सिंह दातेवाल, तरसेम सिंह, शेर सिंह मौजगढ़, जरनैल सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

शराब तस्करी के दोषी को साढे़ तीन साल की कैद

संस, मोगा सिविल जज की अदालत ने सोमवार को शराब तस्करी के दोषी व्यक्ति को साढे़ तीन साल कैद व सात हजार रुपये जुर्माना का फैसला सुनाया है। बाघापुराना पुलिस ने 13 अगस्त 2008 को थाना क्षेत्र इलाके से एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोककर उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने इस संबंध में गरमीत सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया था। इस मामले में सोमवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

ट्रक यूनियन विवाद गहराया, रिकॉर्ड चोरी

संस, कोटइसेखां कस्बा कोटइसे खां की ट्रक यूनियन को लेकर चल रहे विवाद में लखबीर सिंह लक्खा एंड पार्टी ने दूसरे गुट द्वारा बनाई यूनियन पर उसके कार्यालय का ताला तोड़ यूनियन का रिकॉर्ड चोरी करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि लखबीर सिंह लक्खा एंड पार्टी से संबंधित ट्रक यूनियन के ऑपरेटरो ने थाना कोटईसे खां में दी शिकायत में आरोप लगाया कि गुरमीत सिंह गगड़ा, सर्बजीत सिंह, नायब सिंह व बूटा सिंह दूसरे गुट के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

एटीएम लूट 2014

टाइम लाइन 2014 23 मई : मलोट में सिंडीकेट बैंक के एटीएम को उखाड़कर ले जाने का प्रयास। 25 मई : फरीदकोट में दोपहर से शाम तक एटीएम में पासवर्ड डालकर बरगाड़ी कस्बे में साढ़े पांच लाख, जैतो में एटीएम से आठ लाख और सादिक कस्बे में पांच लाख रुपये निकाल लिए गए। 26 मई : गिद्दड़बाहा में भट्ठी वाला मोड़ पर स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के एटीएम को तोड़कर कैश चुराने का प्रयास। 14 जून : मंडी किलियांवाली में रात को ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

22 लाख से भरे एटीएम को उड़ा ले गए

संवाद सहयोगी, कोटईसेखां (मोगा) : यहां रविवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे लुटेरे अमृतसर रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) के एटीएम को ही उड़ा ले गए। इसमें लगभग 22 लाख रुपये से अधिक नगदी थी। आला पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। डीएसपी रशपाल सिंह ढींडसा के अनुसार, शनिवार-रविवार की आधीरात के बाद करीब 2:20 बजे पीसीआर कोटईसे खां-अमृतसर रोड पर गश्त पर थी। तब तक सब कुछ ठीकठाक था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नगर निगम चुनाव को लेकर सियासत तेज

संस, मोगा नगर निगम मोगा के होने वाले चुनाव को लेकर सियासत तेज होगी है। रविवार को सीनियर अकाली नेता व ट्रक यूनियन के अध्यक्ष रणविंदर सिंह पप्पू रामूवाला ने वार्ड नंबर-21 में शहर वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की ओर से किए जा रहे दुष्प्रचार की जनता की अदालत में धज्जियां उड़ा देंगे, ताकि आगे से वह राज्य के लोगों को विकास के मुद्दे पर गुमराह न कर सके। इस दौरान पप्पू ने वार्ड 21 के वासिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:17 PM (IST)
        

बच्ची को ले जाने वाली महिला बच्ची समेत काबू

संस, मोगा करीब 11 माह पहले लापता हुई नवजात बच्ची रविवार को परिजनों को गांव लंढेकेसे एक महिला के पास से मिली है। आरोपी महिला का कहना है कि उसने बच्ची के माता-पिता की मर्जी से ही बच्ची को गोद लिया है। इस संबंध में बच्ची के पिता जगसीर सिंह निवासी नई दाना मंडी ने बताया कि उसकी बच्ची व उसकी पत्नी को सरकारी स्कीम दिलाने के बहाने अक्टूबर में एक महिला फरीदकोट ले गई थी। जहां वापसी के दौरान उक्त महिला ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

डायरिया से एक और की हालत नाजुक

जेएनएन, मोगा बस्ती मोहन सिंह में शनिवार को अचानक डायरिया फैलने ने से लोगों में दहशत फैल गई। शुक्रवार रात को एक व्यक्ति की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। शनिवार शाम को बिट्टू सिंह के 15 साल के बेटे लवप्रीत सिंह की हालत बिगड़ गई। बिट्टू सिंह बेटे को पहले मोहल्ला लाहोरियां वाला में आरएमपी डॉक्टर पास ले गया, लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उसे आरएमपी डॉक्टर ने फरीदकोट रैफर कर दिया। पता चला है कि लवप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:20 PM (IST)
        

ठठीभाई प्राथमिक हेल्थ सेंटर बना 'भूत बंगला'

नवदीप सिंगला, मोगा कस्बा समालसर से लगभग 12 किलोमीटर दूर स्थित गांव ठठीभाई व सेखाकलां गांवों की हद पर जंगल में आठ एकड़ जमीन में बना प्राथमिक हेल्थ सेंटर किसी भूत बंगले से कम नहीं है। सन 1956 में बने इस सरकारी अस्पताल पर उस समय लाखों रुपये खर्च किए गए थे, आज यहां बकरी बाजों का कब्जा है। इस अस्पताल में काम करने वाला स्टाफ खौफ व डर के साए में काम करता है। दूसरी ओर यहां पिछले 20 सालों से बिना बिजली के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 04:55 PM (IST)
        

रजनीश बने शिवसेना हिंदुस्तान के वार्ड 1 के प्रधान

संस, मोगा शिवसेना हिंदुस्तान की बैठक जिला प्रधान गुरमेल सिंह गैली व उप जिला प्रधान राम बचन राय की अगुवाई में रविवार को वार्ड नंबर एक में जीरा रोड पर हुई। बैठक के दौरान पार्टी प्रति दी जा रही सेवाओं को देखने के चलते रजनीश कुमार को वार्ड नंबर एक का प्रधान नियुक्त किया है। वहीं दविंदर सिंह को वार्ड नंबर एक का उप प्रधान चुना गया है। जिस पर सभी सदस्यों द्वारा सहमति जताने के साथ नवनियुक्तसदस्यों को सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 04:15 PM (IST)
        

नशा तस्करी के आरोप में चार गिरफ्तार

संस, मोगा जिले की विभिन्न थानों की पुलिस ने शनिवार को नशीले पदार्थो की तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना बधनी कलां के हवलदार इकबाल सिंह ने बताया कि शनिवार को उन्होंने गांव रनियां निवासी कुलविंदर सिंह उर्फ कुका की तलाशी के दौरान उससे 24 बोतल शराब की बरामद की है। थाना कोटईसे खां के हवलदार गुरमेज सिंह ने बताया कि उन्होंने गांव उमरियाना में दर्शन सिंह निवासी खोसा कोटला को काबू क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 03:54 PM (IST)
        

डायरिया से एक की मौत, कई लोग बीमार

जेएनएन, मोगा एक माह तक चली निगम कर्मियों की हड़ताल शहर वासियों को भारी पड़ गई है। लगभग दो सप्ताह पहले हड़ताल खत्म होने के बावजूद शहर की सीवरेज व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। सीवरेज के दूषित पानी से शहर के कई इलाकों में डायरिया ने पांव पसार दिए हैं। शुक्रवार रात बस्ती मोहन सिंह में डायरिया पीड़ित एक व्यक्ति की फरीदकोट ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। बस्ती निवासी बलदेव सिंह पुत्र निरजंन सिंह 45 साल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 05:22 PM (IST)
        

मनरेगा में घपला सामने आने के बाद जांच के आदेश

नवदीप सिंगला, मोगा मनरेगा के तहत कस्बा निहालसिंह वाला में सहायक प्रोग्राम अफसर के खिलाफ गांव तख्तुपूरा व पत्तो हीरा सिंह की पंचायत की शिकायत पर एडीसी विकास ने एक्शन ले लिया है। जिला प्रशासन ने अधिकारियों को घोटाला सामने आने के बाद जिले के सभी ब्लॉकों की जांच शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं। पत्तो हीरा सिंह मामले में डीडीपीओ ने जांच रिपोर्ट अभी तक डीसी को नहीं सौंपी है। गौरतलब है कि कस्बा निहालस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 04:57 PM (IST)
        

सप्ताह में दो पीरियड पढ़ाने के मिलते सवा लाख

प्रेम शर्मा, मोगा एक तरफ जहां कॉलेजों में अध्यापकों के सैकड़ों पद खाली होने पर ठेके पर रखे अध्यापकों को मात्र दस हजार रुपये महीना वेतन दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर मोगा के डीएम कॉलेज में एक ऐसा अध्यापक है जो सप्ताह में मात्र दो पीरियड पढ़ाते हैं और सवा लाख रुपये वेतन पाते हैं। उल्लेखनीय है कि मोगा के डीएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में तत्कालीन प्रबंधक कमेटी ने नियमों को ताक पर रख फाइन आ‌र्ट्स विषय के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 04:46 PM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें