Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

बजट से व्यापारी वर्ग नाखुश

प्रवीन शर्मा, मोगा देश के वित्तमंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को एनडीए सरकार का पहला आम बजट पेश किया। उन्होंने अपनी नौ महीने पुरानी सरकार की उपलब्धियों समेत हर वर्ग को खुश करने की कोशिश की, लेकिन मोगा के ज्यादातर लोग वित्तमंत्री द्वारा सांसद में पेश किए आम बजट से नाराज नजर आ रहे थे। छात्र इस बजट से खुश नजर आए। गोयल एंड गोयल के मालिक विपन गोयल ने बताया कि वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा शनिवार को सां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

विधवा ने निगला कीटनाशक, मौत

संवाद सहयोगी, मोगा गांव सलीणा निवासी विधवा ने शुक्रवार देर शाम को प्रेमी द्वारा शादी से इन्कार करने पर कीटनाशक निगल कर आत्महत्या कर ली है। थाना सदर पुलिस ने महिला के शव को शनिवार सुबह घर से बरामद किया। पुलिस ने उसके भाई के बयान पर बहन के प्रेमी गुरप्रीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार गांव जैमल वाला निवासी जसविंदर सिंह पुत्र हरबंस सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी बहन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

रेहड़े से टकराई बाइक, एक की मौत

संवाद सहयोगी, मोगा बाघापुराना मुदकी रोड पर शुक्रवार देर शाम को घोड़ा रेहड़ा से बाइक की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसका दोस्त बाल-बाल बच गया। थाना बाघापुराना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे लेकर मोगा के सरकारी अस्पताल स्थित शवगृह में रखवाया। जानकारी के अनुसार बाघापुराना निवासी हरमन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने दोस्त कर्मजीत सिंह उर्फ सोनी पुत्र हंसराज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बराड़ परिवार से मुख्यमंत्री ने जताया शोक

जेएनएन, मोगा कस्बा बाघापुराना से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुरबचन सिंह बराड़ के पोते व डीसी फाजिल्का मनजीत सिंह बराड़ के 17 वर्षीय बेटे सुमेर सिंह बराड़ के निधन पर शुक्रवार दोपहर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सहित मुख्यमंत्री के ओएसडी गगनदीप सिंह बराड़ तथा इलाके के कई अकाली नेताओं ने बराड़ परिवार के साथ गहरी संवेदना प्रकट की। गौरतलब है कि बुधवार को चंडीगढ़ स्थित अपने निवास स्थान पर सुमेर सिंह की मौत की खब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

हारे उम्मीदवारों का डीसी परिसर के बाहर धरना

जेएनएन, मोगा नगर निगम चुनावों में वीरवार को मतगणना के बाद हारे 20 से 25 उम्मीदवारों ने शुक्रवार को दविंदर सिंह रनिया की अगुआई में डीसी परिसर के बाहर धरना दिया। इस दौरान जीटी रोड पर लगभग तीन घंटे दोनों ओर यातायात जाम हो जाने से वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। बाद में मौके पर पहुंचे डीएसपी (सिटी) संदीप शर्मा ने धरना दे रहे नेताओं को समझा-बुझाकर धरना समाप्त करवाया तथा यातायात सुचारू ढंग से चलवाया। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

महिला ने फंदा लगा की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, मोगा गांव दुन्नेके में विवाहिता ने बच्चा न होने से परेशान होकर शुक्रवार दोपहर को पंखें से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। थाना सदर पुलिस ने महिला के भाई के बयान पर कार्रवाई करते हुए शव का सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। थाना सदर के हेड कांस्टेबल संतोख सिंह व राजवीर सिंह ने बताया कि लुधियाना के गांव डागों निवासी सुखदीप कौर की शादी लगभग ढाई साल पहले गांव दुन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

पुलिस कर्मी ने निगला कीटनाशक, मौत

संवाद सहयोगी, मोगा गांव डरौली भाई स्थित घर पर एक पुलिस कर्मी ने रहस्यमय हालत में कीटनाशक निगल लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। थाना सदर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचाया। वह डीएसपी सिटी की कोठी में गारद के तौर पर तैनात था। जानकारी के अनुसार एएसआइ मंगल सिंह ने बताया कि गांव डरौली भाई निवासी राजवंत सिंह (28) पुत्र गुरमीत सिंह लगभग चार साल पहले पुलिस लाइन में तैनात हुआ था। इसके बाद कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

आजाद पार्षद के घर लोगों ने किया पथराव

संवाद सहयोगी, मोगा गांव दुन्नेके स्थित वार्ड नंबर 45 से आजाद तौर पर चुनाव जीतने वाले पूर्व डीजीपी व भाजपा नेता परमदीप सिंह गिल के कट्टर समर्थक के घर पर कुछ लोगों ने वीरवार देर रात पथराव किया। इसके उपरांत चुनाव हारे उम्मीदवारों में से एक की गाड़ी में तोड़फोड़ की। जबकि दूसरे उम्मीदवार की गली में लगी स्ट्रीट लाइटें व घर पर लगी लाइटें तोड़ दी। थाना सदर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

आप का कीर्तन है सांवरे आ जाओ

संवाद सहयोगी, मोगा स्थानीय लाला शिवदत राय केदार नाथ धर्मशाला में श्री श्याम सेवा सोसायटी द्वारा जारी फाल्गुन महोत्सव में वीरवार रात्रि दिल्ली से पधारे राकेश पुलारा ने आप का कीर्तन है सांवरे आ जाओ.., मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है.., जैसे भजनों से भक्ति रस बिखेरा। संजे अग्रवाल, संदीप, सुखदेव सांवरा आदि भजन गायकों ने भी बदलेगा किस्मत सांवरिया.., चलो खाटू नगरिया.., श्याम तेरे भरोसे मेरा परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

जीत का जश्न मनाते दो रिश्तेदारों की मौत

जेएनएन, मोगा नगर निगम चुनाव की वीरवार को हुई मतगणना के बाद चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार, उनके रिश्तेदार व समर्थक जश्न मनाने में जुट गए। इस दौरान वार्ड 14 से शिअद टिकट पर चुनाव जीतने वाले राकेश काला बजाज के दो रिश्तेदारों की जश्न मनाते समय दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इसके चलते जश्न बीच में रूक गया और संबंधित घरों में शोक छा गया। इस बारे में वार्ड 14 से शिअद टिकट पर विजयी रहे राकेश काला बजाज ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

विजयी उम्मीदवार पराजित समझ लौटा घर, बुलाया वापस

जागरण संवाददाता, मोगा स्थानीय आइटीआइ के मतगणना केंद्र में स्थिति उस समय विस्मयजनक बन गई जब वार्ड नंबर 43 से आजाद उम्मीदवार जरनैल सिंह खुद को पराजित समझ घर को लौट गया। उसने बताया कि वह कुछ वोट से हार गया है। जब दैनिक जागरण के सीनियर पत्रकार ने मतगणना बोर्ड पर आंकड़े देखे तो जरनैल के मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। इस पर उसे वापस बुला उसे विजयी होने की जानकारी दी गई। इसके लिए उसने दैनिक जागरण का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

मोगा में शिअद-भाजपा का कब्जा

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर परमिंदर सिंह गिल ने बताया कि मोगा के 50 वार्डो के लिए 22 फरवरी को वोटिंग हुई थी। वीरवार को वोटों की गिनती के बाद अकाली -भाजपा गठजोड़ ने 32 वार्डो में कब्जा जमाया है। जबकि 17 उम्मीदवार आजाद तौर पर जीतने में सफल रहे। डिप्टी कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड नंबर एक से अकाली दल की मनप्रीत कौर 969 वोट लेकर चुनाव जीत गई। वार्ड न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

कोटइसेखां में शिअद-भाजपा का कब्जा

संवाद सहयोगी, कोटइसेखां कोटइसेखां के नगर पंचायत चुनावों में शिअद-भाजपा ने जीत का परचम लहराया। शिअद-भाजपा गठबंधन ने 13 में से 12 सीट पर विजय हासिल की। जबकि एक सीट पर आजाद उम्मीदवार विजयी रहा। इसको लेकर शिअद-भाजपा समर्थकों में खुशी की लहर है। ---------- कौन कहा कहां से जीता वार्ड नंबर 1 से भाजपा की परमजीत कौर 1 वोट से, वार्ड 2 से शिअद के गुरमीत सिंह लड्डू, वार्ड 3 से शिअद के हरमेल सिंह, वार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:46 AM (IST)
        

निहालसिंह वाला से छह शिअद, एक भाजपा, चार आजाद, दो कांग्रेसी जीते

प्रकाश गर्ग, निहाल सिंहवाला कस्बा निहाल सिंह वाला में नगर पंचायत के लिए 13 वार्डो के लिए बुधवार को मतदान के तुरंत बाद आए चुनाव नतीजों में अकाली दल को छह सीटों पर जीत मिली। भाजपा को एक सीट, आजाद चार सीट तथा कांग्रेस दो सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही। अकाली दल की ओर से प्रधान पद के उम्मीदवार इंद्रजीत गर्ग व अकाली दल से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले जगदीप सिंह गटरा अपने समेत चार समर्थकों के जीत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:46 AM (IST)
        

कांग्रेस जिला प्रधान व अकाली समर्थकों में हाथापाई

नवदीप सिंगला, निहाल सिंह वाला कस्बा निहाल सिंह वाला के 13 वार्डो के लिए नगर पंचायत के चुनावों के दौरान बुधवार सुबह जिला कांग्रेस प्रधान दर्शन सिंह बराड़ व अकाली समर्थकों के बीच हाथापाई हुई। इस दौरान अकाली दल के वर्करों ने जिला कांग्रेस प्रधान पर कुर्सी से हमला करने की कोशिश की, लेकिन बराड़ समर्थकों ने अकाली वर्करों को रोक दिया। इस दौरान मदौके रोड पर एसपी (डी) हरजीत सिह पन्नू पुलिस पार्टी के साथ मौक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

वार्डवासियों ने दिखाई काली झंडियां

तरसेम सचदेवा, कोटईसेखां कस्बा कोटईसेखा की नगर पंचायत की वार्डबंदी के दौरान लोकसभा के 43, 46 व 47 बूथ के वोटरों को वोटर लिस्ट से बाहर कर दिया गया था। इसके चलते क्षेत्रवासियों ने बुधवार को वार्डबंदी से बाहर रखने के विरोध में नगर पंचायत के चुनाव के दौरान प्रशासन को काली झंडियां दिखाई। गौर रहे कि राज्य सरकार की ओर से नई बनाई गई तहसीलों सब तहसीलों व पंचायतों को भंग करके नगर पंचायतें बनाई गई है। वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

मोगा में तीन नगर पंचायत चुनाव में 85.18 प्रतिशत मतदान

जागरण संवाददाता, मोगा जिला चुनाव अफसर कम डिप्टी कमिश्नर परमिंदर सिंह गिल ने बताया कि नगर निगम मोगा की आम चुनाव के लिए मोगा जिले में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है। उन्होंने बताया कि जिले की तीन नगर पंचायतों कोटइसेखां, निहाल सिंह वाला व बधनीकलां में 85.18 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि वोटरों ने उत्साह के साथ मतदान किया। कई पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रहीं। डीसी ने शांत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

भाजपा मंडल प्रधान व पूर्व मंडल प्रधान चुनाव हारे

प्रवीण शर्मा, बधनी कलां कस्बा बधनीकलां के 13 वार्डो के लिए बुधवार को मतदान हुआ। चुनाव प्रतिक्रिया अमन-शांति से पूरी हुई। बधनीकलां में 85.84 प्रतिशत मतदान हुआ। एक-दो वार्डो में मामूली विवाद हुआ। इन चुनावों में अकाली दल ने बड़ी जीत प्राप्त करते हुए आठ सीटें, कांग्रेस तीन, पीपीपी ने एक व आजाद उम्मीदवार ने एक सीट पर चुनाव जीता है। वार्ड नंबर 1 से कांग्रेस उम्मीदवार हरजिंदर कौर पत्नी गुरजंट सिंह ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

शराबी ने फाड़ी सिपाही की वर्दी, गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा शहर के 9 नंबर न्यू टाउन स्थित लाला लाल चंद धर्मशाला में बने प्रोटेक्शन होम में नवविवाहित दंपती की सुरक्षा में लगे सिपाही से वहां पर मौजूद शराबी युवक ने उक्त पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ने समेत सरकारी ड्यूटी में विघ्न डाला। इस संदर्भ में सिटी साउथ पुलिस ने उक्त सिपाही की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। सब इंस्पेक्टर बलराज सिंह ने बताया कि कुछ द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

वोटरों को शराब व रुपये से खरीदने को लेकर हाथापाई

प्रकाश गर्ग, निहाल सिंह वाला कस्बा निहाल सिंह वाला नगर पंचायत के बुधवार को होने वाले चुनाव के लिए मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जोड़-तोड़ की गतिविधियां शुरू हो गई हैं। इसके तहत शराब व रुपये बांटने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार 13 वार्डो के लिए होने वाले चुनाव के मद्देनजर सोमवार रात अकाली उम्मीदवार के समर्थक द्वारा पशु अस्पताल के बाहर मतदाताओं को अकाली उम्मीदवार के पक्ष में मत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें