Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

दबिश देने गई पुलिस व बस्ती के लोगों में धक्कामुक्की

जेएनएन, मोगा मोगा के कोठे पत्ती मोहब्बत रोड पर बनी बस्ती में शुक्रवार देर शाम को एक पुलिस कर्मी मुखबिर बनकर सफे द नशा लेने के लिए गया। एक महिला से 100 ग्राम सफेद नशा लेते ही वहां भारी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंच गए। इस पर बस्ती के लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिससे पुलिस की गाड़ी के शीशे टूट गए। वहीं एक एसएचओ के साथ धक्कामुक्की के दौरान उसकी पगड़ी उतर गई। दूसरी ओर इस मामले की जानकारी किसी भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

ट्रक ऑपरेटरों ने किया नई पॉलिसी का विरोध

संस, धर्मकोट, मोगा पंजाब सरकार द्वारा मंडियों में लोडिंग के लिए बनाई गई नई पॉलिसी का धर्मकोट की आजाद ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने विरोध किया है। जिसके तहत उन्होंने टेंडर न भरने व पॉलिसी का बायकाट करने का फैसला किया है। आजाद ट्रक ऑपरेटर यूनियन के नेता पार्षद लखविंदर सिंह, गुरमुख सिंह, मख्िादर सिंह, जजपाल सिंह, दिलीप सिंह ने बताया कि ट्रक ऑपरेटर पहले ही मंदी की मार झेल रहे हैं तथा सरकार की ओर से बनाई नई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

नशीले पाऊडर समेत एक गिरफ्तार

संस, मोगा कस्बा बाघापुराना से शुक्रवार को पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर 200 ग्राम नशीला पाऊडर बरामद किया है। बाघापुराना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ गुलजार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को गश्त के दौरान कस्बा बाघापुराना के बांसल सिनेमा के निकट एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोककर तलाशी लेने पर 200 ग्राम नशीला पाऊडर बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने कस्बा समाध भाई निवासी हरबंस सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 04:51 PM (IST)
        

हेरोइन समेत एक गिरफ्तार, केस दर्ज

संस ,मोगा गांव चुगावां के निकट शुक्रवार को सीआइए स्टाफ ने एक व्यक्ति को 35 ग्राम हेरोइन समेत गिरफ्तार किया है। इसके बाद बधनी कलां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ पहाड़ा सिंह ने बताया कि शुक्रवार को गश्त के दौराना गांव चुगावां के निकट से एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोककर तलाशी लेने पर उसके पास से 35 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी बधनी कलां निवासी सतनाम सिंह को हे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 04:50 PM (IST)
        

विधायक जैन, उनके मेयर पुत्र समेत परिवार के चार सदस्य बरी

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा अवैध कॉलोनी विकसित करने के मामले में निचली अदालत द्वारा शिअद के विधायक जोगिंदर पाल जैन, उनके मेयर बेटे, पत्नी व बेटी को दी एक साल की सजा के मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत ने उक्त सभी को बरी कर दिया है। गौरतलब है कि थाना मैहना द्वारा 26 अगस्त, 2007 को अवैध कॉलोनी विकसित करने के मामले में विधायक जोगिंदर पाल जैन, उनकी धर्मपत्नी स्वर्ण लता जैन, बेटी रोहिणी व बे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

कार की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार पिता-पुत्र की मौत

संवाद सहयोगी, मोगा अजीतवाल से मदौके रोड पर स्थित गुरुद्वारा साहिब के निकट मंगलवार देर शाम को मजदूरी करके मोटरसाइकिल से घर जा रहे पिता-पुत्र स्विफ्ट कार की चपेट में आ जाने से घायल हो गए। इस पर उक्त घायलों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पिता की मौत हो गई। वहीं, पुत्र को फरीदकोट रेफर कर दिया गया, जिसकी वहां ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। एएसआइ नांरग सिंह ने बताया कि गांव मदोके निवासी जर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

साली की अस्मत लूट बुआ को बेचा

जेएनएन, मोगा गांव कोकरी कलां निवासी एक विवाहिता की उसके जीजा द्वारा अस्मत लूटने तथा बाद में आरोपी जीजा द्वारा उसे अपनी बुआ को बेचने का मामला सामने आया है। वहीं इस संदर्भ में स्थानीय पुलिस की ढीली कार्रवाई की बात पीड़िता ने कही है। आरोप है कि जब पीड़िता व उसका पति इंसाफ के लिए पुलिस के पास पहुंची, तो वहां पुलिसकर्मी ने उनके साथ मारपीट कर उन्हें थाने से भगा दिया। जानकारी के अनुसार गांव कोकरी कलां न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

पशुधन तस्करी के आरोप में नौ गिरफ्तार

जेएनएन, मोगा दो ट्रकों में अवैध तरीके से जिला फिरोजपुर से यूपी के लिए ले जाई जा रही भैंसों व कट्टों को सोमवार देर रात शिव सैनिकों ने अजीतवाल के पास रोक लिया। इसके बाद पुलिस ने शिव सैनिकों द्वारा विरोध जताने पर नौ लोगों को गिरफ्तार करके उक्त दोनों ट्रकों सहित 68 पशुओं को अपने कब्जे में लिया। वहीं, दूसरी ओर थाना प्रभारी के अनुसार उक्त पशुओं को जगराओं के एक व्यक्ति को देखभाल के लिए सौंप दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

हुसैनीवाला जा रही पुलिसकर्मियों से भरी मिनी बस टैंकर से टकराई

संवाद सहयोगी, मोगा हुसैनीवाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को आगमन के चलते पटियाला से ड्यूटी देने जा रहे पंजाब पुलिस के मुलाजिमों से भरी मिनी बस गांव मैहना के निकट दूध वाले टैंकर से उस समय टकरा गई, जब सड़क में खड्ढे के चलते टैंकर चालक ने अचानक ब्रेक लगा दी। इस हादसे मे लगभग 6-7 पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक घायल कर्मी को छोड़ अन्य कर्मी प्राथमिक उपचार के बाद ड्यूटी के लिए हुसैनीवाला रवाना हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

एसडीओ से हाथापाई, 12 के खिलाफ मामला दर्ज

जेएनएन, मोगा थाना सिटी-1 पुलिस ने शनिवार को ट्रैफिक जाम करने समेत 17 मार्च को पीडब्ल्यूडी के एसडीओ से हाथापाई करने व सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने के आरोप में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। इस बारे में कांगेस नेता समेत 12 नामजद आरोपी तथा लगभग 90 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ बलविंदर सिंह ने बताया पीडब्ल्यूडी विभाग के उपमंडल इंजीनियर सोढ़ी राम बैंस ने पुलिस को दिए बयान में बताय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

इलाका निवासियों ने दिया धरना, लाठीचार्ज

जेएनएन, मोगा वार्ड नंबर 46 के तहत आते बाबा निगला नगर निवासियों ने पीने वाले पानी की पाइप लाइन उखाड़ने से खफा होकर नहर पर धरना लगाकर नारेबाजी की। इस दौरान मरीज को लेकर जा रहे एक व्यक्ति ने रास्ता देने की बात कही तो प्रदर्शनकारियों ने हाथापाई शुरू कर दी। इसके उपरांत पत्थरबाजी शुरू हो गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए झुग्गी-झोपड़ी वालों पर लाठीचार्ज कर उनको दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। यूनियन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

एक्टिवा-बाइक की टक्कर में दो की मौत

संवाद सहयोगी, मोगा मोगा-फिरोजपुर रोड स्थित गांव दुन्नेके में शनिवार दोपहर को एक्टिवा व बाइक की टक्कर में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में मरने वालों में से एक मोगा में पटवारी के तौर पर कार्यरत था। जबकि दूसरा अपने दोस्त के साथ जा रहा था। हादसे की जानकारी मिलते ही थाना सदर पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल में रखवाया है। हादसे में घायल युवक को सरकारी अस्पताल से लुधियाना के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

राज मिस्त्री मजदूर यूनियन ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, मोगा स्थानीय अंडरब्रिज पर 21-22 वर्षो से बने भगवान विश्वकर्मा जी के मंदिर को तोड़ने के विरोध व रोष स्वरूप शनिवार को विश्वकर्मा राज मिस्त्री मजदूर यूनियन ने धरना लगाया। गौर रहे कि अंडरब्रिज के पास रेलवे की जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर रेहड़ियां आदि लगाकर फास्ट फूड बेचने का धंधा किया जा रहा है। मिस्त्री मजदूर यूनियन ने विश्वकर्मा बाबा जी के मंदिर का निर्माण भी किया हुआ था, जिसे वीरव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

वेतन ने मिलने पर भड़के जेआइटीएफ कर्मी

मनी कैनट, बाघापुराना कस्बा बाघापुराना में शनिवार को सुबह वेतन न मिलने पर जेआइटीएफ कंपनी के तहत कूड़ा कर्कट उठाने वाले कर्मचारी भड़क उठे। उन्होंने पिछले कई महीनों से वेतन न मिलने के चलते गुजारा न होने समेत दुकानदार द्वारा राशन भी उधार न देने की दास्तां सुनाई तथा काम बंद कर हड़ताल पर चले गए। इस संबंध में कर्मचारी यूनियन के प्रधान सुरेन्द्र, उपप्रधान जगसीर राम, राना, राम, सुरेश कुमार के अलावा अन्य ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

मांगों को लकर गरजे सेहत कर्मी

संवाद सहयोगी, मोगा राष्ट्रीय सेहत मिशन के तहत काम करने वाले मुलाजिमों ने पिछले कई दिनों से सरकार के खिलाफ बिगुल बजाते हुए बुधवार को हड़ताल किया। जबकि सिविल अस्पताल से लेकर डीसी कार्यालय तक रोष मार्च निकाला गया। इसमें समूह मुलाजिमों ने मुख्यमंत्री, सेहत मंत्री, उपमुख्यमंत्री, एनएचएम की प्रिसिंपल सेक्रेटरी विनी महाजन का पुतला फूंका गया। इस दौरान एनएचएम यूनियन के नेताओं ने कहा कि जिले में राष्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

मोगा मेयर जैन के चुनाव पर सुनवाई 23 को

जागरण संवाददाता, मोगा पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने नगर निगम मोगा के मेयर बने अक्षित जैन के चुने जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई 23 मार्च तक टाल दी है। गौर हो कि बुधवार को जस्टिस हेमंत गुप्ता व जस्टिस लिजा गिल की अदालत में मोहाली नगर निगम से संबंधित पार्षद कुलजीत सिंह बेदी द्वारा दायर याचिका के मामले में सुनवाई थी। इसमें मेयर, सीनियर मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव पारदर्शी ढंग से करवाने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

गड्ढे ने छीन ली चचेरे भाइयों की जिंदगी

संवाद सहयोगी, मोगा मोगा-जीरा रोड पर स्थित गांव गगड़ा के निकट रविवार रात को हुई तेज बारिश के चलते सड़क पर पड़े गड्ढे को देखकर इंडिगो कार चालक द्वारा कार रोकना उस समय भारी पड़ गया जब बाइक सवार दो चचेरे भाई कार से बाइक की टक्कर होने पर नीचे गिर पड़े तथा वहां से गुजर रहा ट्राला दोनों के ऊपर से निकलने से उनकी मौत हो गई। कोटइसेखां पुलिस ने उसके परिजनों के बयान पर कार व ट्राला चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

खेत मजदूर यूनियन ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, मोगा पंजाब खेत मजदूर यूनियन ने मंगलवार को जिला प्रबंधकीय परिसर के सामने मांगों को लेकर रोष धरना दिया। इस दौरान धरने को संबोधित करते हुए जिला प्रधान मेजर सिंह, बलवंत सिंह, अवतार सिंह, दर्शन सिंह ने कहा कि केंद्र व पंजाब सरकार ने नई रोजगार व आर्थिक नीति के तहत गांवों के खेत मजदूर का रोजगार पूरी तरह खत्म कर दिया है। सब्सिडी द्वारा मिलती कुछ सहायता भी छीनी जा रही है। ऐसे में जहां मंहग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

आनर किलिंग में पिता-पुत्र दोषी करार

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत ने आनर किलिंग मामले में बुधवार को पिता-पुत्र को अपनी भतीजी के पति की हत्या करने के मामले में दोषी करार दिया है। उक्त दोषियों को मंगलवार को सजा सुनाई जाएगी। जानकारी के अनुसार थाना सदर पुलिस को 25 अक्टूबर, 2011 को गांव कोठे भगतेका सलीणा निवासी विधवा शमीरपाल कौर ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया है कि उसके बेटे शमशेर सिंह पुत्र सुखदेव सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

छह साल से उम्रकैदी नहीं लौटा जेल, मामला दर्ज

जागरण न्यूज नेटवर्क, मोगा गांव ढोलेवाला के तत्कालीन सरपंच एवं सीआरपीएफ के भगोड़े कर्मी जिसने अपने दोस्त व मौसेरे भाई से मिलकर लगभग 20 साल पहले एक परिवार के आठ लोगों की हत्या की थी, जिसमें दो महिलाएं व चार बच्चे भी शामिल थे, छह साल बाद भी एक माह की घर जाने को छुट्टी लेकर वापस अभी तक जेल नहीं पहुंचा है। इस संदर्भ में केंद्रीय जेल अमृतसर के जेल सुपरिंटेंडेंट ने मंगलवार को फिर से मामला दर्ज कराया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें