Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मोगा

निगम चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज

जासं, मोगा नव वर्ष पर प्रदेश में होने जा रहे निगम व कौंसिल चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है व नुक्कड़ बैठकों का दौर शुरू हो गया है। सभी पार्टियों की ओर से अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत को लेकर मतदाताओं से संपर्क साधा जा रहा है। शिरोमणि अकाली दल द्वारा शुक्रवार को गुरुद्वारा बीबी काहन कौर में बैठक की जाएगी। जिसकी अगुआई मंत्री शरणजीत सिंह ढिल्लों करेगे। पंजाब वेयर हाउसिंग के चेयरमैन व हलका विधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:42 PM (IST)
        

बाइक व ट्रक की टक्कर में एक की मौत

संस, मोगा गांव धूड़कोट कलां के पास बुधवार शाम बाइक व ट्रक की टक्कर में बाइक सवार की मौत हो गई। सिविल अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार भुपिंदर सिंह निवासी तपा मंडी गांव मदोके के पास गोशाला शरूती दास में पिछले दो तीन सालों से सेवा करता आ रहा था। इसी के तहत बुधवार शाम वह बाइक पर कस्बा निहालसिंह वाला से सामान की खरीददारी करने के बाद वापस गांव लौट रहा था। इसी दौरान निहालसिंह वाला के पास एक पैलेस के सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:32 PM (IST)
        

घर में घुसकर व्यक्ति से मारपीट, चार नामजद

संस, बाघापुराना थाना बाघापुराना पुलिस ने गांव कालेके निवासी व्यक्ति से घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप में एक महिला समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सहायक थानेदार जज सिंह ने बताया कि अंग्रेज सिंह निवासी गांव कालेके ने पुलिस शिकायत में कहा कि 16 दिसंबर की शाम चार बजे गांव के ही जगजीत सिंह, उसकी मां गुरदेव कौर, उसके पिता नछतर सिंह ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उनके घर में दाखिल होकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:25 PM (IST)
        

स्कूल से चार एलसीडी व अन्य सामान चोरी

संस, बाघापुराना थाना बाघापुराना पुलिस ने गांव लंगेयाना स्थित सरकारी हाई स्कूल से एलसीडी व अन्य सामान चोरी के आरोप में अज्ञात पर मामला दर्ज किया है। सहायक थानेदार दविंदर सिंह ने बताया कि सरपंच छिंदरपाल सिंह निवासी लंगेयाना खुर्द ने पुलिस शिकायत में कहा कि 16-17 दिसंबर की मध्यरात्रि को चोर सरकारी हाई स्कूल लंगेयाना खुर्द से चार एलसीडी मोनीटर, एक कीबोर्ड, सीपीयू चोरी करके ले गए। जिसकी कुल कीमत साढ़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:54 PM (IST)
        

मर्जी से शादी करने से नाराज परिजनों ने युवक को पीटा

संस, मोगा अपनी मर्जी से शादी करने से नाराज अभिभावकों ने बेटे से मारपीट की है। थाना कोटईसे खां पुलिस ने युवक के बाप समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हवलदार तरसेम सिंह ने बताया कि हरविंदर सिंह निवासी कोटईसे खां ने पुलिस बयान में कहा कि उसने एक साल पहले जसवीर कौर निवासी जीरा से शादी की थी। उसके पिता गुरमेल सिंह, मां महेंद्र कौर, उसके भाई तलविंदर सिंह व भाभी बलजीत कौर इस शादी से खुश नहीं थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:49 PM (IST)
        

सड़क पर फैला नालियों का पानी, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा मोहल्ला सुरगापुरी स्थित सरकारी हाईस्कूल वाली गली में पिछले कई महीनों से नालियों की सफाई न होने के चलते नालियों का गंदा पानी सड़क पर फैलने से अध्यापकों, स्कूल के बच्चों व मोहल्ले में रहने वाले लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर लोगों में नगर कौंसिल के प्रति रोष बढ़ता ही जा रहा है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जरनल सचिव कुलजीत सिंह, गुरु तेग बहादुर क्लब ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

संदिग्ध परस्थितियों में महिला की मौत

जेएनएन, मोगा बेदी नगर में बुधवार को संदिग्ध परस्थितियों में दो बेटियों व एक बेटे की मां की मौत हो गई। मृतका के मामा व भाई ने ससुराल वालों पर करंट लगाकर उसे मारने का आरोप लगाया है। इस बारे में पुलिस ने मृतका के उक्त परिजनों की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इस बारे में सिविल अस्पताल में लुधियाना निवासी (मृतका) पूजा पुत्री स्व. अशोक कुमार बवेजा के मामा राकेश कुमार, रवि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

नशा तस्कर को दस साल की कैद

संस, मोगा एडीशनल सेशन जज मंजू राणा की अदालत ने मंगलवार को नशीली दवाओं के कारोबार करने के दोषी को दस वर्ष की कैद व एक लाख रुपये जुर्माना किया है। थाना बाघापुराना पुलिस ने 21 मई 2011 को गश्त के दौरान गांव कालेके से घोलियां जाती सड़क पर गांव कालेके निवासी जगसीर सिंह उर्फ सीरा को नशीली गोलियों व कैप्सूल सहित काबू किया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 21 मई 2011 को ही एनडीपीएस एक्ट की तहत मामला दर्ज किया था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:03 PM (IST)
        

नाजायज फीसों के विरोध में संघर्ष की तैयारी

संवाद सहयोगी, मोगा विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी, अर्ध सरकारी विभागों द्वारा सरकार और भलाई विभाग के आदेशों को अनदेखा करके नाजायज ली जा रही फीसों के सख्त रोष स्वरुप मंगलवार को विभिन्न दलित जत्थेबंदियों के पदाधिकारियों ने इकठे होकर इस स्कीम को असली रुप में लागू करवाने के लिए संघर्ष का एलान कर दिया। जत्थेबंदी नेताओं ने बताया कि इसकी शुरुआत जिले के एक नìसग संस्थान से होगी, जिसमें पिछले दिनों दलित छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:19 PM (IST)
        

चूरा पोस्त तस्कर को कैद

संस, मोगा एडीशनल सेशन जज गुरजंट सिंह की अदालत ने मंगलवार को चूरा पोस्त तस्कर करने वाले एक दोषी को पांच वर्ष की कैद तथा बीस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जानकारी अनुसार थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस द्वारा 4 अप्रैल 2012 को गुप्त सूचना के आधार पर गांव दौलेवाला में छापामारी कर विरसा सिंह नामक व्यक्ति के पास से 35 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना फतेहगढ़ पंजतूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        

एसडीओ व ड्राइवर 15 हजार रिश्वत लेते काबू

जागरण संवाददाता, मोगा विजिलेंस ब्यूरो मोगा द्वारा पावरकॉम के धर्मकोट डिवीजन के एसडीओ व उसके निजी चालक को 15 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में सोमवार को काबू किया गया है। यह जानकारी विजिलेंस ब्यूरो मोगा के डीएसपी सुरेन्द्र कुमार ने दी है। डीएसपी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि शिकायतकर्ता सुबेग सिंह के पिता दर्शन सिंह निवासी गांव अम्मीवाला (मोगा) को उसके गांव के निर्मल सिंह पुत्र अवतार सिंह ने एक मो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

झुलसी युवती को आर्थिक सहायता

संस, मोगा: रोटरी क्लब रायल द्वारा आग से झुलसी युवती को 11 हजार रुपये की नकदी राशि देकर समाज भलाई का कार्य किया। क्लब के प्रधान प्रवीण जिंदल ने बताया कि गत दिवस नीतू घर में खाना बनाते समय आग से झुलस गई थी। जिसे फरीदकोट में भर्ती करवाया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। ऐसे में क्लब की ओर से उसकी हालत में सुधार लाने के लिए आर्थिक सहायता भेंट की। इस अवसर पर मनोज जिंदल, सिदार्थ महाजन, पंकज बांल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 05:02 PM (IST)
        

नाबालिग छात्रा के घर में घुसकर फाड़े कपड़े

संवाद सहयोगी, मोगा थाना सदर पुलिस ने गांव सोसन निवासी नाबालिग छात्रा के घर में घुसकर उससे जबरदस्ती करने के प्रयास में कपड़े फाड़ने के आरोप में गांव के ही दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सहायक थानेदार परमजीत कौर ने बताया कि गांव सोसन निवासी 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने पुलिस को इस बारे में बयान दर्ज करवाया है। इसमें कहा गया है कि स्कूल को जाते समय 29 नवंबर को गांव के ही बलकरण सिंह पुत्र सुखदेव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

सफाई मुहिम को रखेंगे निरंतर जारी : चोपड़ा

जेएनएन, मोगा स्वच्छ भारत मुहिम के तहत मोगा में पूर्ण तौर पर स्वच्छता लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत दत्त रोड के नए वार्ड 10 नंबर में स्वच्छ भारत अभियान कमेटी का गठन किया गया। इस संबंध में विनीत चोपड़ा, बलविंदर बब्बू, डॉ. वीके सिंगला, अमरजीत सिंह, गुरदीप सिंह खोखर, डॉ. प्रदीप सिंह द्वारा वार्ड नंबर-10 की सफाई का प्रण लिया। उनके द्वारा पिछले 30 दिनों से वार्ड की हर गली व मोहल्ले में सफाई क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

शिक्षा प्रोवाइडरों ने सरकार की अर्थी फूंकी

जेएनएन, मोगा मांगो को लेकर जालंधर में रोष प्रदर्शन कर रहे शिक्षा प्रोवाइडरों को पुलिस द्वारा पकड़कर उन पर मामले दर्ज करने के रोष स्वरुप जिला स्तर पर रविवार को शिक्षा प्रोवाइडरों ने राज्य सरकार की अर्थी फूंककर अध्यापकों को बिना शर्त रिहा करने की मांग की। रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यूनियन के कुलवंत ¨सह, हर¨भदर ¨सह ने कहा कि यूनियन राज्य सरकार की ऐसी धक्केशाही नीतियों के खिलाफ है। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

अकाली-भाजपा सरकार हर फ्रंट पर फेल : डॉ, थापर

संवाद सहयोगी, मोगा पंजाब में होने जा रहे नगर कौंसिल व नगर निगम चुनाव में अकाली-भाजपा की लोक विरोधी नीतियों से तंग आकर लोग इसका वोटों से सरकार को जवाब देंगे व इस चुनाव में अकाली-भाजपा का सफाया हो जाएगा। यह बात पूर्व मंत्री डॉ. मालती थापर ने शहरी कांग्रेस कमेटी व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक को संबोधित करते कहीं। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के आब्जर्वर परमिंदर मेहता विशेष रूप में उपस्थित हुए। डॉ. थापर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

कमिश्नर ने लिया सिविल अस्पताल का जायजा

जागरण संवाददाता, मोगा फिरोजपुर डिवीजन के कमिश्नर वीके शर्मा शनिवार को मोगा के सिविल अस्पताल में पहुंच कर अस्पताल की ओपीडी समेत मरीजों का हाल-चाल जाना। मोगा के सिविल अस्पताल द्वारा दी जा रही सभी सेवाओं पर संतुष्टी जाहिर करते हुए सिविल अस्पताल की कार्यशैली को बेहतर बताया। इस दौरान शर्मा ने जहां ओपीडी परिसर में पहुंच कर मरीजों का हाल चाल जाना, वही डॉक्टरों द्वारा दी जा रही सेवाओं के प्रति मरीजों से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक सवार झपटमारो की जमकर धुनाई

जेएनएन, मोगा शहर में बाइक सवार झपटमार शुक्रवार दोपहर को पुरानी दशहरा ग्राउंड रोड से एक महिला को दो बाइक सवार युवक पर्स झपटकर फरार हो गए। इसके उपरांत वहां के दुकानदार बाइक सवार झपटमारों का पीछा कर उनको जवाहर नगर में पकड़कर जमकर धुनाई की। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को उस समय लोगों का गुस्सा फूट गया जब बाइक सवार दो युवक पुरानी दशहरा ग्राउंड में बाइक सवार एक महिला का पर्स झंपटने के बाद पैदल वहां से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

बैटरी की दुकान पर चोरों का धावा

मनी कैंनेट, बाघापुराना कस्बा बाघापुराना के कोटकपूरा रोड पर वीरवार रात नागी बैटरियों की दुकान पर चोरों ने चौथी बार धावा बोलकर करीब 15 बैटरियां गल्ले में रखी नगदी चुरा ली है। दूसरी ओर पहले हुई चोरी पर पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। इसके रोष स्वरूप दुकानदार ने कहा कि चौथी बार चोरी की घटना की सूचना देने पर करीब तीन घंटों के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है। इस सबंध में नागी बैटरी श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

चूरापोस्त तस्कर को कैद

संस, मोगा एडिशनल सेशन जज मंजू राणा की अदालत ने गत दिवस चूरापोस्त तस्करी के मामले में एक व्यक्ति को दोषी करार देते हुए उसे दस वर्ष की कैद व एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जानकारी के अनुसार थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस ने 5 मार्च 2012 को गांव महल से दौलेवाला के रास्ते गश्त के दौरान एक व्यक्ति के पास मौजूद तीन बोरियों की तलाशी ली तो एक क्विंटल पांच किलो चूरापोस्त सहित गुरमेज सिंह गेजा पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Moga, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें