Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 84 | 85 | 86 | 87 | 88 | 89 | 90 | 91 | 92 | Next »

दो माह से लापता है जिगर का टुकड़ा

हमारे सहयोगी, मुकेरियां दो माह से लापता बेटे की कोई खोज खबर न मिलने से लापता विमल पाल के माता पिता का रो रोकर बुरा हाल है। उनका बस यही सवाल है कि उनका बेटा कहां है? विमल पाल के पिता रूफज मसीह निवासी सीएनआइ चर्च जीटी रोड मुकेरियां ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका बेटा विमल पाल एक लड़के के साथ साझेदारी में डीजे का काम करता था। बाद में उसी लड़के ने उसे अपनी गाड़ी का ड्राइवर भी रख लिया। उस लड़के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

दरगाह पर लंगर लगाया

हमारे सहयोगी मुकेरियां : मुकेरियां के मुहल्ला कृषि नगर में मंगलवार को बाबा पांच पीर के दरगाह पर भाजपा के जिला यूथ के प्रधान अनूप भंट्टी की ओर से वार्षिक लंगर लगाया गया। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव अरुणेश शाकर मुख्य अतिथि थे। उन्होंने लंगर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कव्वालों ने कव्वाली पेश की। इस मौके अशोक भट्टी, पवन महाजन, सुरिंदर खुल्लर बब्बी, पूर्व सुमन मंगल, विनोद लाडी, डा. वाली राम, अमित बंट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

गेहूं की खरीद शुरू

हमारे सहयोगी, मुकेरियां मुकेरियां व आसपास की दाना मंडी में सरकारी एजेंसियों ने गेहूं की खरीद शुरू कर दी है। रविवार को हुई बोली में पनसप ने 1100 क्विंटल, वेयरहाउस ने 1400 क्विंटल, पंजाब एग्रो ने 3350 क्विंटल, एफसीआई ने 1730 क्विंटल व पनग्रेन ने 300 क्विंटल की खरीद की है। जबकि मार्कफैड ने 400 क्विंटल की खरीद की है। मौसम की खराबी के चलते हालांकि किसानों के चेहरे मुरझाए हुए थे। इस संबंध में शक्ति किसा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

जल संरक्षण पर खर्च होंगे पांच करोड़ : ठंडल

जागरण प्रतिनिधि, होशियारपुर : भूमि जल संरक्षण विभाग की तरफ से चो के पानी को सिंचाई के लिए प्रयोग लाने व कृषि योग्य भूमि को पानी के कटाव से बचाने के लिए इस वर्ष पांच करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इनमें से दो करोड़ रुपये से छह प्रोजेक्टों पर काम शुरू कर दिया गया है। यह जानकारी सीपीएस सोहन सिंह ठंडल ने गांव मैली में वाटर शैड प्रोजेक्ट का नींवपत्थर रखने के बाद दी। उन्होंने कहा कि जल बहुमूल्य है और इसका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

शहीदों पर न हो राजनीति

जागरण प्रतिनिधि, गढ़शंकर : मानवाधिकार सोशल सोसायटी गढ़शंकर की बैठक अध्यक्ष राजदीप शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें राजनीतिक दलों की ओर से शहीदों के स्मरण दिवस पर राजनीतिक रोटियां सेंकने पर चिंता जताई गई। सोसायटी के मुख्य सलाहकार सतीश कुमार सोनी ने बताया कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु सहित सभी शहीदों ने देश को आजाद करवाने के लिए फांसी के फंदे चूमकर कुर्बानियां दीं, लेकिन आज के नेता शहीदो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

जागा प्रशासन, बंद हुआ खनन

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव सुखचैनपुर का दौरा कर गांव में हो रहे अवैध खनन पर पाबंदी लगा दी है। गांव सुखचैनपुर में हो रहे अवैध खनन के संबंध में दैनिक जागरण की ओर से 15 अप्रैल को अंक में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया गया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद प्रशासन के हरकत आया और सुखचैनपुर में चल रहा अवैध खनन को रुकवाया। इस संबंध में एसडीएम मुकेरियां सुभाष चंद्र ने डीसी होशिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

हंसपाल का पुतला फूंका

जागरण प्रतिनिधि, गढ़शंकर सिख संगठनों ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हरविंदर सिंह हंसपाल का पुतला फूंका। विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि हंसपाल ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में अहम गवाह निरमप्रीत कौर को रिश्वत की पेशकश कर बयान बदलने के लिए कह कर कांग्रेस की मानसिकता को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि आज तक दंगों के आरोपियों को सजा न मिलना इस बात का प्रमाण है कि जानबूझ कर आरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण के लिए पॉलीथिन पर रोक जरूरी

संवाद सूत्र, होशियारपुर : पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार ने पॉलीथिन पर रोक लगाकर सराहनीय कार्य किया है। भले ही अन्य राज्यों के मुकाबले पंजाब सरकार ने यह फैसला देरी से लिया हो पर जनता ने इसका स्वागत किया है। सरकार द्वारा लिए गए फैसले पर दैनिक जागरण ने लोगों की राय जानी :- नेत्र प्रकाश ने कहा कि सरकार का फैसला जनहित में है और आम जनता को इसका पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक वातावरण के लिए क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

लैंटर डालने का कार्य शुरू

जागरण प्रतिनिधि, गढ़दीवाला सर्वशिक्षा अभियान के तहत कस्बा के सरकारी एलीमेंट्री स्कूल को सरकार की ओर से दी गई 31 हजार रुपये की ग्रांट से कमरे का लैंटर डालने का काम शुरू किया गया। लैंटर डालने के कार्य का उद्घाटन पसवक कमेटी की सदस्य रमा रानी व पार्षद कुसुम पुरी ने किया। रमा रानी ने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने के लिए व्यापक तौर पर कदम उठा रही है। इसके अलावा सरकार की ओर से सरकारी स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को सम्मानित किया

जागरण प्रतिनिधि, गढ़शंकर गांव चौहड़ा में भारतीय संविधान के निर्माता डा. भीम राव अंबेडकर का जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के दसवीं कक्षा के उन विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया जो अपनी कक्षा में क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे। इस अवसर पर गुरलाल सैला ने अपने संबोधन में लोगों को बाबा साहिब डा. भीमराव अंबेडकर की शिक्षाओं को जीवन में ढालने की अपील की। समारोह में पूर्व विधायक शिंगारा राम सहूंगड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

चौहान ने किया गेहूं खरीद का शुभारंभ

जागरण प्रतिनिधि, गढ़दीवाला : अनाज मंडी में गेहूं की फसल की आमद को लेकर उसकी खरीद का शुभारंभ मार्केट कमेटी के चेयरमैन अमरजीत सिंह चौहान ने किया। चौहान ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों की फसल को लेकर काफी गंभीर है ताकि किसानों की फसल को खरीद कर उनकी अदायगी शीघ्र की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से किसानों को मंडियों में प्रत्येक प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर मार्केट कमेटी के सच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

स्कूल का स्थापना दिवस मनाया

कार्यालय संवाददाता, होशियारपुर : जीएमए सिटी पब्लिक स्कूल चब्बेवाल ने नौवां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर नए सत्र 2011-12 के शुभारंभ में हवन से किया गया। इस मौके पर चेयरमैन सुंदर शाम अरोड़ा, शिक्षा सलाहकार सिंपल अरोड़ा, वाइस चेयरमैन शादी लाल, डायरेक्टर संजय सूद, प्रिंसिपल रश्मि मैंगी व जीएमए परिवार के सदस्यों ने आहूतियां डालीं।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagra... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया

जागरण प्रतिनिधि, होशियारपुर : शिवाली वालिया बुक बैंक का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह सरपरस्त संजीव वालिया की अध्यक्षता में करवाया गया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद मुख्य अतिथि थे। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया और समाज सेवा का कार्य करने वाली संस्थाओं को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस मौके पर संस्था चेयरमैन सेवा कौर मंडेर ने मेहमानों का स्वागत करते हुए हरजीत कौर चीमा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

धार्मिक निशान को लेकर फिर विवाद

संवाद सूत्र, सैलाखुर्द (होशियारपुर) : गांव डानसीवाल में करीब दो माह पूर्व हरि एवं खंडा साहिब के निशान को लेकर पैदा हुआ विवाद वीरवार को पुन: भड़क उठा। स्थिति विकट होती इससे पूर्व ही प्रशासन ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इसे संभाल लिया, लेकिन इसके बावजूद गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इससे पूर्व 18 फरवरी को भी दलित समुदाय व सिखों के बीच हरि के निशान व खंडा साहिब को लगाने पर विवाद हुआ था। तब एडी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

श्रीराम जी की निकली सवारी..पर झूमे श्रद्धालु

जागरण प्रतिनिधि, होशियारपुर श्री सनातन धर्म सभा की तरफ से श्री राम नवमी महोत्सव के उपलक्ष्य में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। सनातन धर्म स्कूल से शुरू हुई शोभायात्रा शहर के मुख्य बाजारों से होती हुई शक्ति मंदिर में विश्रामित हुई। रास्ते में स्थान-स्थान पर लोगों ने पुष्प वर्षा करके अपनी श्रद्धा का इजहार किया। शोभायात्रा में विभिन्न संकीर्तन मंडलियां भगवान राम का गुणगान करती वातावरण को राममयी बना रहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

कार का शीशा तोड़ बैग उड़ाया

होशियारपुर : शनिवार दोपहर कोर्ट रोड पर एक पैट्रोल पंप के सामने खड़ी कार से अज्ञात चोरों ने कार का शीशा तोड़ कर बैग चुरा लिया। जानकारी के अनुसार सुरेश सिंह पुत्र दौलत राम निवासी गुरदित्त नगर बुल्लांवाड़ी ने बताया कि शनिवार दोपहर कोर्ट रोड पर एक पैट्रोल पंप के पास वह अपनी कार (पीबी07एक्स0820) खड़ी करके पास ही स्थित एक बैंक में गया था। जब वह थोड़ी देर बाद लौटा तो देखा कार की बाई ओर का शीशा टूटा पड़ा है और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

मिस पूजा का जलवा देखने उमड़ा हुजूम

वरिष्ठ संवाददाता, होशियारपुर उदासीन आश्रम डेरा बाबा चरणशाह बहादुरपुर के सामने बैसाखी पर सभ्याचार का ऐसा रंग बिखरा कि हर कोई उसमें सराबोर हो गया। प्रसिद्ध पंजाबी गायिका मिस पूजा के स्टेज पर चढ़ते ही लोगों ने उनका तालियों से जोरदार स्वागत किया। इसके बाद गायक प्रिंस रोशन ने अपने फनकार से समां बांधे रखा। पंजाबी सभ्याचारक मेला मैनेजिंग कमेटी होशियारपुर के चेयरमैन शिव सूद व प्रधान राकेश सूरी की ओर से आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ निकाली मशाल यात्रा

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा अन्ना हजारे के आमरण अनशन के समर्थन में कंडी क्षेत्र के ब्लाक तलवाड़ा के मानवाधिकार संगठन शाखा तलवाड़ा, मानवाधिकार दल तलवाड़ा, पतंजलि योगपीठ समिति शाखा तलवाड़ा, कर्मचारी यूनियनों व अन्य संगठनों ने मशाल यात्रा निकाली। मशाल यात्रा पुराना तलवाड़ा बस स्टैंड से चल कर संसारपुर टैरेस दौलतपुर चौक पर संपन्न हुई। यात्रा का नेतृत्व मानवाधिकार आयोग के सदस्य संजय ठाकुर व सचिव संजीव भारद्वाज ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाई रामनवमी

जागरण प्रतिनिधि, गढ़शंकर : श्री रामनवमी का त्योहार शहर व आसपास के गांवों में श्रद्धाभाव से मनाया गया। इस दौरान जहां एक तरफ मंदिरों को रंगबिरंगी लाइटों से सजाया गया, वहीं लोगों ने अपने घरों में कंजक पूजन भी किया। गढ़शंकर के राम मंदिर, महेशआणा मंदिर, बोहा के शिव मंदिर तथा श्री महाकाली मंदिर, अड्डा झुगियां के शिव मंदिर, डल्लेवाल के माता शीतला मंदिर, शिव मंदिर सेखोवाल में भी श्री रामनवमी उत्सव धूमधाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

संत सम्मेलन कल

जागरण प्रतिनिधि, दातारपुर : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव बाबा ईश्वर दास आश्रम देपुर में 12 अप्रैल को धूमधाम से मनाया जाएगा। महंत प्रितपाल सिंह ने बताया कि भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव पर संत सम्मेलन करवाया जाएगा। संत सम्मेलन में महामंडलेश्वर 1008 महंत रमेश दास जी की अध्यक्षता में स्वामी विक्रम देव, नीलकंठ शास्त्री, सतपाल शास्त्री तथा महंत स्वरूप सिंह प्रवचन करेंगे। इस मौके पर भंडारा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        
(News from Hosiarpur, Punjab)
« Previous | 84 | 85 | 86 | 87 | 88 | 89 | 90 | 91 | 92 | Next »
यह भी देखें