Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 84 | 85 | 86 | 87 | 88 | 89 | 90 | 91 | 92 | Next »

दर्जनों वर्कर कांग्रेस में शामिल

जागरण प्रतिनिधि, गढ़दीवाला : टांडा के विधायक संगत सिंह गिलजियां की अध्यक्षता में एक बैठक गांव घुग्गा कलां में हुई। इसमें यूथ अकाली नेता अवतार सिंह के मेंबर पंचायत एवं विभिन्न गांवों के लोग अमरीक सिंह, सोहन सिंह पंडित, जोगिन्द्र सिंह, जसबीर सिंह सीरा, हरप्रीत सिंह, जसवीर सिंह, दर्शन सिंह, जौहल सिंह, सतवंत सिंह, नंबरदार कमलपाल सिंह, प्रदीप कुमार, तेजिंदर सिंह, जगमोहन सिंह, जगतार सिंह आदि ने कांग्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

कांग्रेस की नीतियां हमेशा सिख विरोधी

जासंके, होशियारपुर : जिला यूथ अकाली दल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक सीनियर यूथ अकाली नेता सतविंदरपाल सिंह रामदासपुर की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल व विक्रमजीत सिंह मजीठिया के नेतृत्व में भर्ती मुहिम शुरू की गई है। भर्ती को लेकर नौजवानों में भारी उत्साह है। इस अवसर पर परमिंदर सिंह, अनिल हंस, जगतार सिंह, मनजीत सिंह, रशमिंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, हरकमलजीत सिंह, जसदीप सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

25 एकड़ फसल जलकर राख

प्रतिनिधि, मुकेरियां उपमंडल मुकेरियां के तहत आते गांव मंसूरपुर में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारियों से 25 एकड़ फसल जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार पौने पांच बजे के करीब चली तेज हवाओं से ब्लाक समिति सदस्य भूपिंदर सिंह के फार्म के नजदीक से गुजरती एक बिजली की कथित ढीली तारें आपस में टकराई। इस कारण हुई स्पार्किग से लगी आग ने फसल को अपीन चपेट में ले लिया। इस दौरान चल रही तेज हवाओं ने आग को और फैला दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

कमल बने शहरी प्रधान

हमारे सहयोगी, मुकेरियां परशुराम सेना की बैठक मुकेरियां में हुई। इसमें परशुराम सेना के पंजाब (देहाती) प्रधान नरिंदर शर्मा पप्पी व पंजाब महासचिव कुलदीप राज काला विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस मौके पर उन्होंने मुकेरियां के परशुराम सेना के शहरी प्रधान कमल किशोर रघु को नियुक्त किया। इस मौके नरिंदर शर्मा पप्पी व कुलदीप काला ने कहा कि भगवान परशुराम जी की जयंती के उपलक्ष्य में तैयारियां जोरों से चल रही हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

पांच दिवसीय ओंकार महोत्सव करवाया

कार्यालय संवाददाता, होशियारपुर : ओम फाउंडेशन ध्यान केंद्र होशियारपुर की ओर से आईटीएल ट्रेनिंग सेंटर में करवाया गया पांच दिवसीय ओंकार महोत्सव संपन्न हो गया। ध्यान शिविर के संचालक स्वामी अखिल सरस्वती जी व मां आनंद दिव्या जी ने साधकों अजया जाप, राम नाम व कृष्ण की बांसुरी के रहस्यों की जानकारी दी। शिविर में लगभग 50 साधकों ने भाग लिया व 35 नए साधकों की ओंकार दीक्षा ली। आयोजकों ने बताया कि अगला कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

25 से फिर बजेगी हड़ताल की खड़ताल

जागरण प्रतिनिधि, होशियारपुर पंजाब नगर पालिका कर्मचारी संगठन के महासचिव कुलवंत सिंह सैनी ने कहा कि पंजाब सरकार ने 21 मार्च को पंजाब वाटर सप्लाई सीवरेज बोर्ड के कार्यालय में स्थानीय निकाय मंत्री मनोरंजन कालिया, सचिव एसएस राजपूत व डायरेक्टर एसके शर्मा के माध्यम से कमेटी के साथ अहम समझौता किया था। लेकिन सरकार एक माह बीत जाने के बाद इसे वास्तविक रूप नहीं दे सकी है। इस संबंध में कोई नोटीफिकेशन भी जारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

धार्मिक निशान को लेकर फिर विवाद

संवाद सूत्र, सैलाखुर्द (होशियारपुर) : गांव डानसीवाल में करीब दो माह पूर्व हरि एवं खंडा साहिब के निशान को लेकर पैदा हुआ विवाद वीरवार को पुन: भड़क उठा। स्थिति विकट होती इससे पूर्व ही प्रशासन ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इसे संभाल लिया, लेकिन इसके बावजूद गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इससे पूर्व 18 फरवरी को भी दलित समुदाय व सिखों के बीच हरि के निशान व खंडा साहिब को लगाने पर विवाद हुआ था। तब एडी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

बेकाबू बाइक पलटी, दो घायल

संवाद सहयोगी, माहिलपुर गढ़शंकर-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर गांव दोहलरों के समीप एक मोटरसाइकिल केबल की तार में उलझकर पलट गई। इसमें दो बाइक सवार घायल हो गए। जानकारी के अनुसार मुख्तयार सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी नंगल बुट्टर थाना सेखवां गुरदासपुर व सतनाम सिंह निवासी ग्रंथगढ़ थाना सेखवां अपनी मोटरसाइकिल (पीबी02एए2104) पर सवार होकर शिमला से अपने गांव वापस जा रहे थे, जब इनकी मोटरसाइकिल गांव दोहलरों के पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

किसानों व आढ़तियों का तालमेल जरूरी : बाजवा

जागरण प्रतिनिधि, टांडा उड़मुड़ अन्नदाता किसान बीज बोने से लेकर बेचने तक हुई असल लागत से ज्यादा उचित मूल्य समय पर न मिलने से कर्ज के बोझ तले दब जाने से कई बार आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो जाता है। भले ही केंद्र व राज्य सरकारें समय-समय पर फसल मूल्य बढ़ाती रहती हैं, लेकिन किसानों को कोई विशेष लाभ न पहुंचने पर उनकी परेशानियों में बढ़ोतरी होती रहती है। ये विचार कुलदीप ट्रेडर कंपनी टांडा की नई शुरू की ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

1400 रुपये प्रति क्विंटल हो गेहूं का मूल्य : मिन्हास

जागरण प्रतिनिधि, गढ़दीवाला : भाजपा मंडल गढ़दीवाला के अध्यक्ष संजीव मिन्हास ने किसानों के साथ बैठक की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गेहूं पर 50 रुपये बोनस की घोषणा कर किसानों से मजाक किया है। इससे केंद्र सरकार का किसान विरोधी रवैया सामने आया है। सरकार ने डीजल, खाद व कीटनाशक दवाइयों की कीमतों में बढ़ोतरी कर किसानों के लिए समस्या पैदा कर दी है। उन्होंने कहा कि जो किसान अपने खून पसीने से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

जिसे टिकट मिला उसका समर्थन करेंगे : नारंग

जागरण टीम दातारपुर/तलवाड़ा : विधान सभा क्षेत्र मुकेरियां की कांग्रेस यूनिट ने गांव चक्कमीरपुर में बैठक की। बैठक का संचालन पूर्व प्रिंसिपल लाला विनोद ने किया। इस अवसर पर मुकेरियां नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष अजीत नारंग ने कहा कि मुकेरियां से पार्टी जिसे भी टिकट देगी उसका समर्थन किया जाएगा। नारंग ने कहा ब्लाक हाजीपुर की तमाम सड़कें टूटी पड़ी हैं। मौजूदा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान एक भी पैसा सड़को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

वैसाखी व खालसा साजना दिवस मनाया

जागरण प्रतिनिधि, होशियारपुर गुरुद्वारा मुक्त धाम साहिब मोहल्ला कच्चा टोबा में खालसा साजना दिवस व वैसाखी के शुभ अवसर पर धार्मिक दीवान सजाया गया। इस दौरान माता राम कौर लाइब्रेरी का उदघाटन कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, शिअद जिलाध्यक्ष सुरिंदर सिंह भउल्लेवाल राठां व नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन हरजिंदर सिंह धामी ने किया। इस मौके पर राठां ने कहा कि एसजीपीसी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से सिख धर्म के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

बाबा साहिब को दी श्रद्धांजलि

जागरण प्रतिनिधि, होशियारपुर भारत रत्न डा. भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस पर विभिन्न संगठनों ने समारोह आयोजित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। भावाधास जिला प्रधान चिंटू हंस की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में प्रांतीय सचिव अनिल हंस, शिव सेना प्रमुख रणजीत राणा, धर्म जागरण के मनोज शर्मा, विश्व हिन्दू परिषद के विवेक शर्मा, भाजश के शशि डोगरा, गुरु रविदास सभा के यशपाल सोनू, मंदिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान गौत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

चब्बेवाल में गेहूं की खरीद शुरू

संवाद सहयोगी, चब्बेवाल : कस्बा चब्बेवाल की दाना मंडी में गेहूं की आमद शनिवार से शुरू हो गई। चब्बेवाल में गेहूं की खरीद का उद्घाटन मार्केट कमेटी चेयरमैन अमरजीत सिंह चौहान ने किया। उन्होंने सभी आढ़तियों से मीटिंग करके कहा कि गेहूं की खरीद के दौरान यदि उन्हें कोई समस्या आती है तो उसका तुरंत निपटारा किया जाएगा। इस मौके पर मार्केट कमेटी के सचिव यशपाल सिंह गिल, मंडी सुपरवाइजर जगरूप सिंह, राजिंदर सिंह, ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

खन्ना ने सुनीं लोगों की समस्याएं

जागरण प्रतिनिधि, गढ़शंकर : सांसद अविनाश राय खन्ना ने मंगलवार को नंगल रोड पर स्थित गांव पाहलेवाल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भाई खारा की समाधि पर माथा टेका तथा वहां बैठकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान बुजुर्गो व महिलाओं ने बुढ़ापा पेंशन नहीं लगने का दर्द सुनाया, वहीं कुछ लोगों ने राशन कार्ड बनाने में आ रही समस्या की जानकारी दी। लोगों ने सांसद से मांग की कि उनके गांव में एक छप्पड़ है जिसमें व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

पीएमटी में सफल हुए विद्यार्थी

होशियारपुर : सीबीएसई पीएमटी (प्रि.) 2011 में प्रो. महाजंस ट्रिपल एम हाइट्स अकादमी के विद्यार्थियों ने शानदार सफलता हासिल की। अकादमी के संचालक प्रो. तरसेम महाजन ने बताया कि संस्थान के शालिनी गर्ग, राज कमल, महिमा मिन्हास, राहुल कत्याल, मनु, परमिंदर कौर, लवलीन, आंचल और रंजना ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सीबीएसई पीएमटी (प्रि.) 2011 में सफलता हासिल की है। संस्थान के कई अन्य विद्यार्थियों ने भी इस परीक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

बाबा साहिब का जन्मदिवस मनाया

होशियारपुर : बहुजन समाज मोर्चा की ओर से सरकारी कालेज रोड कच्चे क्वार्टर में बाबा साहिब भीमराव अंबेडकर जी का जन्म दिवस चमन लाल गुज्जर की अध्यक्षता में मनाया गया। इस मौके पर सरवण राम, गुरमीत सिंह बैंस, दविंदर कुमार, बख्शीश सिंह, हरभजन सिंह, करनैल सिंह, उग्रसेन, ईश्वरदास, परमिंदर सिंह, नरेश कुमार, बलदेव राज, प्रभजीत सैनी, जसजीत सिंह, कमल सरोया, महिंदर राम, राम सरूप इत्यादि उपस्थित थे। इस मौके पर लंग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

एडीशनल एसएचओ लाइन हाजिर

दसूहा। थाना दसूहा के एडीशनल एसएचओ रेशम सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। जगदीश सिंह सोही गैस एजेंसी मालिक व सर्कल अकाली दल अध्यक्ष जगमोहन सिंह घुम्मन के बीच हुए विवाद में सोही ने बयान दिया था कि थाने के बाहर उनके साथ झगड़ा किया गया व पगड़ी उतार दी गई। इस मामले में सुरिंदर कुमार मिंटा ने जगदीश सिंह सोही व एक अन्य व्यक्ति विजय कुमार के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने का इलजाम लगाया है। सोही ने भी घुम्मण व उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

लिंगानुपात में बढ़ोतरी मेहनत का नतीजा : डा. बग्गा

जागरण प्रतिनिधि, होशियारपुर पंजाब सिविल मेडीकल सर्विसेज (पीसीएमएस) एसोसिएशन एवं पीसीएमएस वेलफेयर एसोसिएशन ने आज यहां दावा किया कि पंजाब में जनसंख्या वृद्धि दर में कमी व 0-6 वर्ष के बच्चों में लड़कियों की संख्या में बढ़ोतरी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत मेडीकल, पैरामेडिकल कर्मचारियों, सामाजिक व धार्मिक नेताओं के संयुक्त प्रयासों एवं राज्य में पीसी-पीएनडीटी एक्ट के प्रभावशाली ढंग से लागू करने का परिणाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        

अहिंसा यात्रा आज

होशियारपुर : भगवान महावीर जयंती के उपलक्ष्य में श्री आत्मानंद जैन सभा की तरफ से श्री वासुपूज्य जैन स्वर्ण मंदिर शीश महल बाजार से आज 11 बजे अहिंसा यात्रा निकाली जाएगी।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
        
(News from Hosiarpur, Punjab)
« Previous | 84 | 85 | 86 | 87 | 88 | 89 | 90 | 91 | 92 | Next »
यह भी देखें