Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

फिर दौड़ी वादों की रेल

लोकेश चौबे, होशियारपुर रेल बजट से शहर वासियों को उम्मीदें काफी थी क्योंकि यहां के सांसद विजय सांपला केंद्रीय राज्य मंत्री बने हैं। रेल बजट आने के बाद लोगों का कहना है कि यह बजट अगर होशियारपुर के लिए फायदे वाला नहीं तो घाटे वाला भी नहीं है। अगर होशियारपुर रेल लाइन का विस्तार होता तो अच्छा था। केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री के सामने चार मुख्य मांगें रखी थीं जिन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:54 AM (IST)
        

772 किलो चूरा-पोस्त सहित तीन लोग गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : थाना पुलिस माहिलपुर को उस समय बड़ी सफलता मिली जब उसने एक कैंटर में टॉफियों के डिब्बों के नीचे से 31 थैलों में 772 किलो चूरा-पोस्त सहित तीन तस्करों को काबू कर लिया। डीएसपी गढ़शंकर मनजीत सिंह तथा थाना प्रभारी माहिलपुर एसआइ दिलबाग सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी बिस्त दोआब नहर की पटरी पर एक कैंटर में भारी मात्रा में चूरा-पोस्त की एक खेप आ रही है। पुलिस पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

दिग्गज जो जीते

-वार्ड-2 नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष व जिला भाजपा अध्यक्ष शिव सूद तीसरी बार चुनाव जीते। -वार्ड- 4 से सांसद अविनाश राय खन्ना के राजनीतिक सचिव संजीव तलवाड़ की पत्नी नीति तलवाड़ विजयी। -वार्ड-6 से कांग्रेस प्रत्याशी ब्रह्म शंकर जिम्पा तीसरी बार चुनाव जीते। -वार्ड-14 से आजाद प्रत्याशी बलविंदर कुमार बिंदी दूसरी बार आजाद जीते। -वार्ड 23 से मार्केट कमेटी के चेयरमैन अवतार सिंह जौहल चुनाव जीते। -वार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

मेयर की कुर्सी को लेकर भाजपा में 'युद्ध' निश्चित

हजारी लाल, होशियारपुर नगर निगम के पहले चुनाव में 50 सीटों में भाजपा-अकाली दल ने अपना परचम फहराते हुए 27 सीटों पर कब्जा कर लिया है। आजाद तौर पर जीते कुछ उम्मीदवार भी उसके खेमे में आ सकते हैं, मगर इस सबके बावजूद भाजपा के लिए मेयर बनाने में पसीने छूटेंगे। हालांकि अभी जिला भाजपा ने मेयर के नाम का पत्ता नहीं खोला है। उसकी दलील है कि पार्टी के आदेशों पर ही भाजपा मेयर के नाम पर मुहर लगाएगी। विश्वसनीय स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

न भाजपा जीती न कांग्रेस हारी, तकड़ी पड़ी भारी

हजारी लाल, होशियारपुर नगर निगम चुनावों में नतीजे बेहद दिलचस्प रहे। 50 सीटों वाले निगम के हुए पहले चुनाव में न भाजपा जीती, न कांग्रेस हारी, लेकिन शिअद की तकड़ी रही भारी। चुनाव में आजाद उम्मीदवारों ने भी खेली दिलचस्प पारी। जी हां, चुनाव नतीजे बेहद चौकाने वाले आए हैं। आशा के अनुरूप न तो भाजपा को सीटें मिल पाई हैं और न ही कांग्रेस को। भाजपा को 17 सीटें मिली हैं और कांग्रेस को भी 17 सीटें ही मिली है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

नतीजों के दिलचस्प पहलू

परमार की घरवाली और साली दोनों विजयी भाजपा शहरी मंडल प्रधान विनोद परमार की पत्नी कविता परमार वार्ड-33 से चुनाव जीतीं। इसके अलावा वार्ड 39 से विनोद परमार की साली सविता मंट्टू बाजी मारने में सफल रहीं। वार्ड 37 में सबसे कम वोट से हारे कमलेश वार्ड-37 से कांग्रेस प्रत्याशी सुदर्शन धीर ने भाजपा के प्रत्याशी कमलेश शर्मा को महज 12 मतों के अंतर से हराया। निगम के चुनाव में यह सबसे कम अंतर की हार थी। 20... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

हरियाना में अवैध खनन करते सात गिरफ्तार

हरियाना : थाना हरियाना पुलिस ने अवैध खनन के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। एएसआइ अक्सपाद गौतम ने बताया कि वह पुलिस पार्टी के साथ गांव चक्क गुजरा चोअ के पास गश्त कर रहे थे कि तभी गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी हरपाल सिंह पुत्र कर्नल सिंह निवासी लेहला, मंगल सिंह पुत्र चंद्र बहादर, अमन सिंह पुत्र दलवीर सिंह निवासी वार्ड नंबर 9 मोहल्ला डमटाल तहसील इंदों हिमाचल प्रदेश, पंजाब सिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

ट्रेड यूनियन के आह्वान पर रेलवे ट्रैक पर दिया धरना

जागरण संवाददाता, होशियारपुर देश की समूह ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर मजदूरों, कर्मचारियों, भंट्ठा मजदूर, आंगनवाड़ी वर्कर्स, हेल्परों, मनरेगा वर्कर्स व चौकीदार वीरवार को शहीद ऊधम सिंह पार्क में दोपहर एकत्र हुए। यहां से उन्होंने शहर में रोष मार्च निकाल कर लगभग दो घंटे रेलवे ट्रैक पर धरना दिया। इस दौरान सभी ने रोष स्वरूप गिरफ्तारी दी। रोष प्रदर्शन का नेतृत्व सीटू नेता कमलजीत सिंह, महिंदर कुमार, ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:42 PM (IST)
        

घर से गायब बच्चा परिजनों के हवाले किया

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : 19 फरवरी को कस्बा माहिलपुर से गुम हुए बच्चे के मिलने से जहां उसके परिजनों को तो राहत मिली है वहीं थाना पुलिस माहिलपुर ने भी चैन की सांस ली है। डीएसपी गढ़शंकर मनजीत सिंह तथा थाना प्रभारी माहिलपुर एसआइ दिलबाग सिंह ने बताया दोआबा पब्लिक स्कूल दोहलरों (माहिलपुर) के 9वीं कक्षा के बच्चे को काबू कर परिजनों के हवाले किया गया है। गौरव डडवाल पुत्र सोढ़ी सिंह निवासी वार्ड नं. 9 गत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:39 PM (IST)
        

खुराना ने जीते भाजपा प्रत्याशियों की सम्मान किया

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ नगर कौंसिल टांडा से बुधवार को विजय भाजपा प्रत्याशियों का वीरवार को जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन जवाहर लाल खुराना ने सम्मान किया। इस मौके पर खुराना ने कहा कि विजय हुए भाजपा प्रत्याशी पुरी लगन व मेहनत से अपना काम कर रहे थे और उसी के चलते उन्हें जीत प्राप्त हुई थी। इस समय उन्होंने वार्ड 6 से हरि किशन, वार्ड नंबर 9 से दविंदर बिंट्टू, वार्ड नंबर 10 से रेखा खुराना, वार्ड नंबर 1... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:01 PM (IST)
        

गढ़शंकर में नेताविहीन भाजपा

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : नगर कौंसिल के चुनाव में यहां अजाद उम्मीदवार आठ जीते जिसमें से एक अजाद बाकी सभी कांग्रेंस समर्थित हैं। अकाली दल ने चार सीटों पर कब्जा किया जिसमें सोमनाथ बंगड़ ने वार्ड 6 व 12 में जीत दर्ज की जिसके लिए उन्हे एक वार्ड छोड़ना पड़ेगा। भाजपा के हिस्से में सात सीटे आई थीं। वार्ड नंबर सात से उम्मीवार द्वारा अपने कागज वापस लेने से पार्टी के छह उम्मीवार मैदान में रह गए थे। इनमें से वार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:59 PM (IST)
        

हमला करने के आरोप में दंपती नामजद

टांडा : थाना टांडा पुलिस ने हमला करने के आरोप में पति-पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को लिखाई शिकायत में सत्या पत्नी स्व. महिंदर सिंह निवासी ठाकरी ने बताया कि 24 फरवरी को आरोपी जसवीर सिंह पुत्र पूर्ण सिंह, सुरिंदर कौर पत्नी जसवीर सिंह निवासी ठाकरी ने घर में दाखिल होकर हमला कर उसे घायल कर दिया। हमले की वजह रंजिश बताई जाती है। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी उसकी दीवार में धक्का देकर वरमे से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:26 PM (IST)
        

शरारती तत्वों ने मजार में की तोड़फोड़

संवाद सहयोगी, करतारपुर बुधवार देर रात्रि भुलत्थ रोड स्थित साईं जागर राम की वर्षो पुरानी मजार पर कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की। इस संबंध में बाबा किशन, मोहिंदर सिंह बिल्लू, बख्शो, सुखदेव राज, सुरिंदर लाली, अमरीक लाल, किशोर कुमार, कमला देवी व स्वर्णा कौर आदि ने बताया कि बुधवार देर रात्रि अज्ञात शरारती तत्वों ने मजार को तोड़फोड़ कर माहौल खराब करने की कोशिश की है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:26 PM (IST)
        

निगम चुनावों में भाजपा-अकाली का बजा डंका

जागरण टीम, होशियारपुर : नगर निगम के 49 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा-अकाली का डंका बजा है। भाजपा ने 16 सीटों पर जीत हासिल की है। शिअद ने 10 सीटों पर कब्जा जमाया है। कांग्रेस ने 17 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा छह सीटों पर पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों को पटखनी देते हुए 6 आजाद उम्मीदवारों ने बाजी मारी है। वार्ड नंबर 7 से मुख्यमंत्री के सलाहकार तीक्ष्ण सूद की पत्नी व भाजपा प्रत्याशी राकेश स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:23 PM (IST)
        

पीर बाबा की दरगाह पर लगाया लंगर

संवाद सहयोगी, मेहटियाना : गांव वडियाल में हर साल की तरह इस साल भी वीरवार को पीर बाबा जी की दरगाह पर धूमधाम से पीर बाबा जी के नाम का भंडारा किया गया। दरगाह पर कमेटी मेंबर व गांववासियों की तरफ से झंडे की रस्म अदा की गई और कीर्तन किया गया। इस मौके पर लंगर की व्यवस्था भी की गई। इस अवसर पर राम लाल, जोगिंदर सिंह, सुरिंदर सिंह, अजय कुमार, रमन दीप, दीपक राजा, इंद्रजीत आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:38 PM (IST)
        

हंदवाल में लगी शायराना महफिल

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : पंजाबी साहित्य व कला मंच तलवाड़ा द्वारा गांव हंदवाल में किसान कुलवंत सिंह साही व इंजीनियर अजय पाल सिंह साही के सहयोग से कवि दरबार लगाया गया। इस मौके पर प्रो. बीएस बल्ली ने कहा कि अच्छे साहित्य को उत्साहित करने के उदेश्य से हर वर्ष शाही परिवार द्वारा 11 हजार रुपये नगद इनाम से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाली चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए विश्व को अच्छे साहित्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:31 PM (IST)
        

भगवंती मेमोरियल कॉलेज में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : भगवंती मेमोरियल कॉलेज ऑफ कंपीटीशन में रेलवे रोड एसपीएन कॉलेज के सामने वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस मौके पर क्षेत्रीय बुद्धिजीवियों, विद्यार्थियों और अभिभावकों ने भाग लिया। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुणेश शाकर ने कहा कि इस संस्था के कारण मुकेरियां के विद्यार्थियों को जेईई, पीएमईटी आदि की तैयारी करने के लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। संस्था निरंतर ऊंचाइयों की तरफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:26 PM (IST)
        

खूब सेंकी गई राजनीतिक रोटियां

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए मंगलवार देर रात रिवाल्वर के बल पर दो लुटेरों ने व्यवसायी की एसयूवी लूटने की कोशिश की। हालांकि व्यवसायी की दरियादिली से दोनों लुटेरे उलटे पांव भागने को विवश में हो गए। घटना के बाद आरोप-प्रत्यारोप लगाकर खूब राजनीतिक रोटियां सेंकी गई और एक दूसरे पर जमकर कीचड़ उछाला गया। मामला इतना बढ़ा कि भाजपा और कांग्रेस समर्थक आमने-सामने हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:49 AM (IST)
        

खराब मौसम में रिकार्डतोड़ मतदान

जागरण टीम, होशियारपुर : जिले की सात नगर कौंसिल के लिए हुए मतदान में बुधवार को खराब मौसम पर मतदाताओं का उत्साह भारी पड़ा। सभी नगर कौंसिलों में रिकार्डतोड़ मतदान हुआ है। गढ़दीवाला नगर कौंसिल में सबसे अधिक 89.25 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान की प्रक्रिया सारे दिन शांतिपूर्वक चलती रही। नगर कौंसिल मुकेरियां में 78.33 प्रतिशत, दसूहा में 76.97 प्रतिशत, हरियाना में 79.98 प्रतिशत, शामचौरासी में 84.36 प्रतिशत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

सात में से छह नगर कौंसिलों में गठबंधन जीता

जागरण टीम, होशियारपुर जिले की सात में से छह नगर कौंसिल में भाजपा-अकाली गठबंधन ने अपना परचम फहराया है। गढ़शंकर में कांग्रेस का जादू चला है। पार्टी उम्मीदवारों को धूल चटाते हुए आजाद उम्मीदवारों ने भी चुनावी बाजी मारने में पीछे नहीं रहे। नगर कौंसिल दसूहा में कांग्रेस को महज एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा। मुकेरियां में तो कांग्रेस का सफाया ही हो गया। सात नगर कौंसिल में भाजपा ने 32 सीटों, शिअद ने 18 सी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें