1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

किराने व आटो रिपेयर की दुकान को बनाया निशाना

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : शहर में आए दिन चोरी व झपटमारी की वारदातें बढ़ती जा रही है। शुक्रवार रात को बस स्टैड रोड पर रोडवेज वर्कशाप के सामने एक किराने व एक ऑटो रिपेयर की दुकानों पर चोरी हो गई। चोर दुकान की छत से अंदर दाखिल हुए। किराने की दुकान करने वाले रमेश कुमार ने बताया कि रोजाना की तरह उन्होंने सवा आठ बजे दुकान खोली तो अंदर सामान बिखरा देखकर उसका माथा ठनका। अंदर जाकर देखा तो अलमारी का सेफ भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:55 AM (IST)
        

एनआरआइ पति समेत ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : थाना एनआरआइ पुलिस ने विवाहिता की शिकायत पर उसके एनआरआइ पति समेत उसके ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता अमनदीप कौर पुत्री करनैल सिंह निवासी धमाई गढ़शंकर ने बताया कि उसकी वर्ष 2008 में कुलबीर सिंह पुत्र धनी राम निवासी चूहड़पुर शहीद भगत सिंह नगर के साथ हुई थी। शादी में मायके परिवार ने अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया था। शादी के बाद उसक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

दहेज की शिकायत से दुखी बुजुर्ग ने की जहर निगलकर आत्महत्या

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : बेटे के ससुराल परिवार की ओर से दहेज मांगने को लेकर कथित तौर पर झूठी शिकायत से दुखी बुजुर्ग ने सल्फास निगलकर आत्महत्या कर ली। चब्बेवाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक दर्शन सिंह (70) निवासी बोहन के बेटे परमजीत ने बताया की करीब एक साल पहले उसकी शादी नवांशहर के गांव खुरदा में हुई थी। शादी के कुछ माह बाद उसकी पत्नी उसके साथ झगड़ा करने लगी। ससुराल परिवार के उकसाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

दो महिलाओं समेत दस तस्कर नशीले पदार्थो के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : जिला पुलिस ने नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसते हुए पिछले चौबीस घंटे में 10 लोगों को गिरफ्तार करके 757 ग्राम नशीला पाउडर और दो जगहों से 10 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया है। पुलिस की कार्रवाई से लगता है कि जैसा उसने एक बार फिर से तस्करों पर शिकंजा कसने का मन बना लिया है। गढ़शंकर पुलिस ने नशा तस्करी के चार मामले, थाना माडल टाउन ने दो, मेहटियाना और टांडा ने एक-एक मामले दर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

ट्रैफिक पर भारी अतिक्रमण की दुकानदारी

हजारी लाल, होशियारपुर ज्यादा दुकानदारी चमकाने के चक्कर में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ सी लगी हुई है। अतिक्रमण के जाल से सड़कें सिकुड़ सी गई हैं। दुकान का सारा सामान बाहर निकलने के कारण सड़कों से चलना दुश्वार हो गया है। सुरक्षा के लिहाज से भी अतिक्रमण से घिरी सड़क कदापि ठीक नहीं हैं। गर्मी के सीजन में आगजनी की घटनाएं बढ़ने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। मगर, सड़कों व गलियों की हालत यह है कि आग लगने की स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

धोखाधड़ी के दो आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : थाना माहिलपुर पुलिस ने जनवरी में धोखाधड़ी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने ब्लाक माहिलपुर के गांव मनोरियां में किसी व्यक्ति जमीन के जाली कागजात तैयार करके उसकी जमीन को बेचने के लिए इकरारनामा किया था। जिसकी की बाद में रजिस्ट्री न होने के कारण खरीददार ने एसएसपी होशियारपुर को शिकायत की थी। जांच के बाद मोहन सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी गौंदपुर, कुलदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

पार्षदों को किया सम्मान, नेत्रदान मुहिम को बढ़ावा देने का आह्वान

संवाद सहयोगी, होशियारपुर रोटरी आइ बैंक एवं कार्नियल ट्रांस्प्लांटेशन सोसायटी होशियारपुर की ओर से एक भव्य समारोह के दौरान शहर के सभी पचास पार्षदों का सम्मान किया गया। साथ ही इन पार्षदों से नेत्रदान मुहिम में बढ़कर आहुति डालने के लिए आह्वान भी किया गया। सम्मान समारोह में मेयर शिव सूद, सीनियर डिप्टी मेयर प्रेम सिंह व डिप्टी मेयर शुक्ला देवी के अलावा सभी पार्षदों ने शिरकत की। इस मौके पर सोसायटी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

श्री ब्राह्मण सभा निकालेगी भगवान परशुराम जयंती पर शोभायात्रा

जेएनएन, होशियारपुर : भगवान परशुराम जयंती के मौके पर श्री ब्राह्मण सभा एकता नगर खानपुरी गेट की ओर से भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। ब्राह्मण सभा एकता नगर में सभा के प्रधान कमलेश शर्मा की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें सर्वसम्मति से 20 अप्रैल को ब्राह्मण सभा से शोभायात्रा शुरू कर शहर के प्रमुख बाजारों से भगवान परशुराम के जंयती मनाने का प्रस्ताव पास हुआ। शोभायात्रा खानपुरी गेट, गोशाला बाजार, क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:24 PM (IST)
        

घायल ने दम तोड़ा

गढ़दीवाला : एक माह पहले अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि 16 मार्च 2015 को पंडोरी अटवाल निवासी हरजिंदर सिंह गांव के समीप अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से घायल हो गया था। इलाज के दौरान उसने 17 अप्रैल को दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

वार्षिक मेले के कार्ड का विमोचन

जेएनएन, होशियारपुर : श्री मंदौली सिद्ध बाबा भरथरी नाथ मंदिर कमेटी की ओर से 60 वें वार्षिक मेले का आयोजन इस वर्ष 25 व 26 अप्रैल को गांव मेंहगरोवाल में होगा। इस पावन उत्सव के निमंत्रण पत्र का विमोचन केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने किया। कमेटी प्रधान विक्रांत जोशी व महासचिव राजन धीमान, तिलक राज शर्मा ने बताया कि धार्मिक एवं सामाजिक समरसता के प्रतीक इस पावन मेले की तैयारियां पूरी कर ली गई है। 25... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

महात्मा ने दिया एकत्व का संदेश

संवाद सहयोगी, दसूहा : ईश्वर को दूर से जानने वाला इंसान सतगुरु की शरण में आकर एकत्व के भाव से युक्त होकर चलता है । सतगुरु ही इंसान को ब्रह्म दृष्टि प्रदान करता है, जिससे उसे हर इंसान अपना नजर आता है। इन विचारों का प्रगटावा संत निरंकारी मिशन के महाराष्ट्र जोन के इंचार्ज महात्मा घनईया लाल ने संत निरंकारी सत्संग भवन दसूहा में आयोजित समागम में कहें। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और पंजाब में बोलिया भल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

दम तोड़ने के कगार पर बिजली का खंभा

साहिल मेहता, भंगाला भंगाला क्षेत्र में पिछले कई दिनों से वर्षा होने के कारण गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। किसानों का कहना है कि कुदरती नुकसान को वह बचा नहीं सकते मगर अपनी गलती से होने वाले नुकसान को बचाया जा सकता है। गांव हरदोखुंदपुर और सिबो चक्क के बीच एक बिजली की मेन सप्लाई वाला खंभा दिन व दिन नीचे की ओर झुकता चला जा रहा है। किसानों का कहना है कि करीब दो माह पहले खंभा तूफानी हवा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:01 PM (IST)
        

मांगों को लेकर विकलांग 29 को करेंगे प्रदर्शन

जेएनएन, होशियारपुर : भारतीय विकलांग क्लब के राष्ट्रीय सचिव जरनैल सिंह धीर व सोशलिस्ट पार्टी के ओम सिंह सटियाना ने संयुक्त बयान में जिले भर के विकलांग, बुजुर्ग, विधवाओं व निआश्रित बच्चों से अपील की है कि वह जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के सामने 29 अप्रैल को सुबह दस बजे रैली में शामिल हों। बैठक में पंजाब सरकार की ओर से मंत्रियों, विधायकों, मुख्य संसदीय सचिवों, मेयरों, डिप्टी मेयरों व पार्षदों के वेतन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:29 PM (IST)
        

औषधीय पौधे लगाए

जेएनएन, होशियारपुर : आरोग्य भारती पंजाब के छह आयामों में से एक औषधीय पौधरोपण के अंतर्गत होशियारपुर ईकाई द्वारा अशोका पार्क में केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला व सीएम के सलाहकार तीक्ष्ण सूद की ओर से आंवला व नीम के पौधे लगाए गए। इस मौके पर आरएसएस के जिला संघचालक अशोक चोपड़ा, विभाग प्रचारक पुरुषोत्तम जी, डॉ. केके पराशर, अशोक बसरा, रामदेव यादव, डा. रमण घई, संदीप जोशी, एडवोकेट संदीप, रविंदर अग्रवाल आद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:23 PM (IST)
        

सफेद हाथी बना गौतम नगर का कम्युनिटी पार्क

वरिंदर बेदी, होशियारपुर गौतम नगर में लाखों रुपये की लागत से बने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी कम्युनिटी सेंटर अनदेखी के अभाव से चर्चा में बना हुआ है। नगर निगम की अनदेखी से यहां भांग बूटी उग आई है व गंदगी फैल रही है। इसके चलते शाम को यहां सैर पर आने वाले लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। शनिवार को दैनिक जागरण टीम द्वारा कम्यूनिटी सेंटर का दौरा किया गया तो हकीकत सामने आई। सेंटर के दोनों प्रवेश द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:11 PM (IST)
        

कार पेड़ से टकराई दो घायल, एक की हालत गंभीर

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : मुख्य मार्ग माहिलपुर-फगवाड़ा पर गांव पथराला के पास एक तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर पेड़ से जा टकराई। हादसे में दो व्यक्ति घायल हो गए। एक की हालात गंभीर होने के कारण उसे सिविल अस्पताल माहिलपुर से सिविल अस्पताल होशियारपुर रेफर कर दिया गया। शाकीर शाह निवासी नसरां बद्धणां अपनी इंडिगो कार पर सवार होकर अपने एक रिश्तेदार मंजूर हसन निवासी पंडोरी गंगा सिंह को छोड़ने जा रहा था। वह लोग गा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:59 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों को दातों की संभाल के बारे में बताया

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : भाई तिलकू जी मेमोरियल चैरीटेबल दांतों के अस्पताल की तरफ से डॉ. गुरपाल सिंह भज्जल के नेतृत्व में यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल इब्राहिमपुर में दांतों की बीमारियों का चैकअप कैंप लगाया गया। जिसमें चेकअप के अलावा दातों की सफाई कैसे करना व दातों की संभाल करने के तरीके बताए गए। कैंप में विशेष तौर पर टेढ़े मेढ़े दांतों की ठीक करने के लिए वायर फिक्सिंग तकनीक के बारे जागरूक किया गया। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:51 PM (IST)
        

ब्राह्मण सभा ने लिया भगवान परशुराम जयंति मनाने का फैसला

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : परशुराम जयंती मनाने के उपलक्ष में ब्राह्मण सभा की बैठक परशुराम राम भवन में आयोजित की गई। मीटिंग की अध्यक्षता ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष ठेकेदार कुलभूषण शोरी ने की। इसमें 20 अप्रैल को परशुराम जयंती को गत वर्षो की तरह धूमधाम से मनाने का फैसला किया गया। मीटिग में फैसला किया गया कि सुबह नौ बजे हवन करवाया जाएगा और उसके बाद पूरा दिन लंगर लगाया जाएगा। इस दौरान ठेकेदार कुलभूषण शौरी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:48 PM (IST)
        

समय के साथ बदले अध्यापन विधि

लोकेश चौबे, होशियारपुर: शिक्षण कार्यो के लिए टीचर्स का चयन बहुत सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए। टीचर्स में बच्चों की साइकोलाजी समझना, क्वालिटी नालेज, खेल-खेल में सिखाने जैसे गुण होना चाहिए। बदलते परिवेश में टीचर्स की भूमिका में भी काफी बदलाव आए है। स्टूडेट्स के साथ-साथ टीचर्स को भी एक्टिव रहना जरूरी है। शहर के अधिकांश स्कूलों का मानना है कि टीचर्स बच्चों के लेवल तक जाकर पढ़ाने वाला होना चाहिए।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:46 PM (IST)
        

भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा कल : शर्मा

जेएनएन, होशियारपुर : भगवान श्री परशुराम सेना की बैठक जिला अध्यक्ष आशुतोष शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक का मुद्दा परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में निकाली जाने वाली विशाल शोभायात्रा का था। शर्मा ने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस भव्य शोभायात्रा की सारी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है और सभी सदस्यों को उनकी ड्यूटी के बारे में बता दिया गया है। कार्यक्रम की रूपरेखा बताते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:24 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें