Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

19 व 19ए) आप भी देखों, हम भी देखते हैं: पुलिस

हजारी लाल, होशियारपुर विजय नगर से मेरा मासूम बेटा सप्ताह पहले घर के बाहर खेलते-खेलते अचानक लापता हो गया। सगे संबंधियों से यहां खोजबीन करने पर कोई सुराग न लगा तो थाना माडल टाउन पुलिस को सूचित किया। मेरे बेटे की सरगर्मी से तलाश करने की बजाय पुलिस ने कहा, आप भी देखो, हम भी देखते हैं। पुलिस ने तो कुछ किया और वह एक सप्ताह से अपने जिगर को टुकड़े को ढूंढ़ता फिर रहा है। न जाने कहां उसका बेटा चला, उसे बह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

18-18ए) पंजाब के टीचर टोरंटो में सीखेंगे शिक्षा के गुर

लोकेश चौबे, होशियारपुर पंजाब के सरकारी स्कूलों के अध्यापक शिक्षा पद्धति में और सुधार के लिए टोरंटो में ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए जा रहे है जिनमें प्रदेश के 50 अध्यापकों का चयन हुआ है। जिनमें 7 प्राइमरी स्कूल से है व 43 सेकेंडरी स्कूल से अध्यापक है। इनमें 24 महिलाएं व 26 पुरुष है। होशियारपुर के दो अध्यापकों को चुना गया है जिनमें वर्ष 1997 में स्कूल शिक्षा विभाग में आए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

खबर लेने चुपचाप सरकारी अस्पताल पहुंचे डीसी

हजारी लाल, होशियारपुर दिन वीरवार। स्थान सिविल अस्पताल होशियारपुर। सुबह नौ बजते ही ओपीडी के बाहर वीआईपी गाड़ी आ धमकती है। गाड़ी में से उतरा युवक वहीं पर खड़ा होकर अस्पताल की गतिविधियां वॉच करना शुरू कर देता है। चेहरा पुराना नहीं था। मगर, अधिकारी रौब जैसी देखनी से सुगबुगाहट शुरू हो गई की कि यह साहेब हैं कौन? धीरे-धीरे बात अस्पताल के अंदर तक पहुंचने पर स्टाफ भी सकते में आ गया। मालूम पड़ा कि यह साहब त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दलितों की समस्याओं को नजरअंदाज कर रहा प्रशासन: सिद्धू

जेएनएन, होशियारपुर बेगमपुरा टाइगर फोर्स (दोआबा) का एक संगठन अपनी समस्याओं को लेकर वीरवार को एसएसपी सुशील कुमार से मिला। फोर्स के संस्थापक बलराज सिद्धू ने कहा कि आजादी के 67 वर्ष बाद भी दलितों का शोषण बंद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा दलितों की समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है। इस मौके पर संगठन के लोगों ने पुलिस प्रशासन के सामने ऐसी 10 समस्याओं को रखा, जो कई दिनों से अधर में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:18 PM (IST)
        

एचआइवी एड्स पर विद्यार्थियों ने देखी फिल्म

जेएनएन, होशियारपुर समय-समय पर युवा वर्ग को जानलेवा बीमारियों से अवगत करवाने तथा उचित सावधानियों का निर्वाह करने के लिए प्रेरित करने की अति आवश्यकता है। इस संबंध में पुष्पा गुजराल साइंस सिटी के अंतर्गत रेड रिबन क्लब की सशक्त भूमिका रही है। इसी कड़ी में रेड रिबन क्लब की बस गुरनाम सिंह की देखरेख में डीएवी कालेज होशियारपुर के प्रांगण में पहुंची। संस्था में एनएसएस यूनिट की इंचार्ज प्रो. कमलजीत कौर, प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

चूरा पोस्त सहित एक काबू

माहिलपुर थाना माहिलपुर पुलिस ने एक व्यक्ति को चूरा पोस्त सहित गिरफ्तार कर लिया। सैला पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआइ कुलदीप सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान गांव केपास उन्होंने एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में थैला ले जाते देखा तो रोक कर तलाशी लेने पर उससे पांच किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद हुआ। आरोपी की पहचान सुलिंदर सिंह पुत्र राम पाल निवासी सैला कलां के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश करने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

कैदी से चर्स बरामद

संवाद सहयोगी, होशियारपुर थाना सिटी पुलिस ने जिला जेल के एक कैदी से चर्स बरामद करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया। पुलिस को लिखाई शिकायत में सुपरिटेडेंट जिलाजेल ने बताया कि जेल में नियमित तलाशी के दौरान कैदी रोमी पुत्र सतपाल निवासी मानपुर टांडा से 22.99 एमजी चर्स बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

पर्यावरण की रक्षा करना कर्तव्य: डॉ. रंजीत

जेएनएन, होशियारपुर देश में बढ़ रहे प्रदूषण के कारण पर्यावरण का नाश हो रहा है, पेड़-पौधे मनुष्य के जीवन का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में पर्यावरण की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। यह बात डॉक्टर रणजीत सिंह ने विमलाम्बा शक्ति संस्थानम में आयोजित एक धार्मिक समारोह में कही। उन्होंने कहा कि हमें भगवान के भजन के साथ राष्ट्र और धर्म की स्थिति पर भी चिंतन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को भी धर्म और राष्ट्र क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

प्रिंसिपल हरि कृष्ण ने संभाला स्कूल का पदभार

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फतेहपुर खुर्द में प्रिंसिपल हरि कृष्ण ने अपना पदभार संभाल लिया है। स्कूल पहुंचने पर प्रिंसिपल हरि कृष्ण का स्कूल स्टाफ व गांव की पंचायत ने स्वागत किया। वह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बोड़ा से यहां तबदील होकर आए है। प्रिंसिपल हरि कृष्ण ने कहा कि क्षेत्र में स्कूल का नाम रोशन करने के लिए स्कूल का विकास जरूरी है, जिस पर वह पूरा ध्यान देंगे। इस अवसर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

अवैध शराब सहित एक काबू

मेहटियाना थाना मेहटियाना के एएसआइ भूपिंदर सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान सरकारी स्कूल के नजदीक एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में पैदल जा रहा था, तलाशी लेने पर उससे सात बोतलें अवैध शराब बरामद की गईं। थाना मेहटियाना पुलिस ने मनजीत सिंह पुत्र खुशी राम गांव अहराणा कलां पर मामला दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

पावरकॉम कार्यालय में तोड़फोड़ के मामले में छह नामजद

जागरण संवाददाता, होशियारपुर पावरकॉम के सहायक कार्यकारी इंजीनियर सब अर्बन की शिकायत पर थाना माडल टाउन पुलिस ने मोहल्ला कीर्ति नगर के छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को लिखाई शिकायत में पावरकॉम के सहायक कार्यकारी इंजीनियर सब अर्बन ने बताया कि 22 जुलाई को सुबह दस बजे के करीब मोहल्ला कीर्ति नगर के कुछ लोगों ने पावरकॉम कार्यालय में आकर अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ हाथापाई कर कार्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

28) चोरों ने बनाया रिटायर्ड कमांडर के घर को निशाना

संवाद सहयोगी, हाजीपुर कस्बा हाजीपुर में इन दिनों चोरों ने कोहराम मचाया हुआ है। वह अभी दुकानों को अपना निशाना बनाया जा रहा है तो कभी बैंक को ओर तो कभी घरों को। चोरों की इन वारदातों के कारण जनता में दहशत के माहौल फैला हुआ है। टीचर कॉलोनी में वीरवार को चोरों ने सेना से रिटायर्ड कमांडर संसार चंद शर्मा के घर को अपना निशाना बनाया। कमांडर संसार चंद शर्मा का कहना है कि वह सुबह 11 बजे दवाई लेने के लिए तल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

चोरो ने कीर्ति नगर में घर को बनाया निशाना

जागरण संवाददाता, होशियारपुर मोहल्ला कीर्ति नगर में बुधवार देर रात चोरों ने एक घर को निशाना बनाया है। चोरों ने सरप्रीत कौर पत्नी रजिंदर सिंह के घर से 4 मोबाइल फोन, डीवीडी, सिलेंडर व 2500 रुपये चोरी कर लिए। जानकारी देते हुए सरप्रीत ने बताया कि बुधवार रात को वह अपने पति व बच्चों के साथ कमरे में सो रही थी। गर्मी के कारण रात को करीब 12 बजे उन्होंने दरवाजा खोल दिया। इसके बाद वह सो गए। कुछ देर बाद उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

मेले के दौरान सफाई का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा: निगम कमिश्नर

जेएनएन, होशियारपुर माता चिंतपूर्णी के मेलों को मुख्य रखते हुए नगर निगम द्वारा भरवाई रोड पर निगम कमिश्नर जेसी सभ्रवाल की अध्यक्षता में सफाई की टीमें बना कर सफाई की कार्य शुरु करवा दिया गया है। मेले के दौरान पड़ने वाली गंदगी को टीम तुरंत ही साफ करेगी। इस टीम के इंचार्ज सैनेटरी इंस्पेक्टर सुरिंदर कुमार होंगे। इस कार्य की देखरेख चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर व कारज साधक अफसर बिक्कर सिंह करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

31) गोशाला के खिलाफ बजरंग दल का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, होशियारपुर बजरंग दल की ओर से वीरवार एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जिला अध्यक्ष लक्की ठाकुर की अध्यक्षता में श्री हिंदूरक्षिणी गौशाला के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान भाजपा नेता अश्विनी गैंद ने कहा कि गौशाला के पदाधिकारी गौशाला की प्रॉपर्टी अपने पास रखे हुए है और इसका किराया नहीं बढ़ाते। उनकी मांग है कि प्रापर्टी का किराए बढ़ाया जाए या उसे खाली करवाया जाए। देखने में आया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

मिसाल: लायन प्रवीन ने की बिना दहेज शादी

जेएनएन, होशियारपुर लायंस क्लब होशियारपुर प्रीत ने एक अनोखी पहल करते हुए सामाजिक कुरितियों को खत्म करने का प्रयास किया। क्लब के सचिव लायन रंजीत सिंह ने बताया कि पहल करते हुए लायन प्रवीन कुमार ने गगनप्रीत कौर से विवाह बहुत सादे ढंग से बिना बारात व बिना दहेज के किया। इसमें क्लब के जोन चेयरमैन डॉ रतन चंद का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर प्रधान लायन आत्मा सिंह, करमजीत, सुरिंदर कुमार, मनीष कुमार, सुरजी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:10 PM (IST)
        

प्रतिबंधित दवाइयों के तस्कर को 10 साल कैद

जागरण संवाददाता, होशियारपुर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश(फास्ट ट्रैक) रंजीत कौर की अदालत ने प्रतिबंधित दवाईयों के तस्कर को 10 साल कैद व एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न अदा करने पर सजा तीन माह अतिरिक्त बढ़ा दी जाएगी। 22 सितंबर 2012 को थाना मुकेरियां पुलिस के एसआई रेशम सिंह व एएसआई जगत सिंह ने भंगाला कस्बा से पवन कुमार पुत्र ध्यान सिंह निवासी रामनगर कालोनी मुकेरियां को तब गि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

7)फाउंडेशन करेगा 500 नए यूथ क्लबों का निर्माण

संवाद सहयोगी, हरियाना चिल्ड्रन एंड यूथ फाउंडेशन इंडिया की एक बैठक राष्ट्रीय प्रधान दलवीर सिंह बिल्लू की अध्यक्षता में हुई, जिसमें विभिन्न यूथ क्लब के प्रधान शामिल हुए। दलवीर सिंह ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा इस वर्ष युवाओं को सामाजिक कार्यो से जोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में 500 यूथ क्लबों का निर्माण किया जाएगा। यूथ क्लबों में सरकार द्वारा वित्तीय सहायता के जरिए खेल का सामान भी मुहैया करवाया जाएगा। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

मोहन लाल वार्ड 25 के अध्यक्ष नियुक्त

संवाद सहयोगी, होशियारपुर वीरवार को वार्ड नंबर 25 में जिला उपप्रधान व शहरी प्रभारी कर्मवीर बाली की अध्यक्ष्ता में एक बैठक हुई। बैठक में मोहन लाल को वार्ड नंबर 25 का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। कर्मवीर बाली ने कहा कि देश के हालात दो महीनों में ही बहुत नाजुक है। केंद्र सरकार मंहगाई पर काबू पाने में विफल हो रही है। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा जनता को कोरे वादों के अलावा कुछ हासिल नहीं हो रहा। प्रदेश सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

दो दिवसीय बालीवाल टूर्नामेंट आयोजित

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा बीबीएमबी स्टाफ क्लब की ओर से कस्बे के स्टाफ क्लब में दो दिवसीय बालीवाल टूर्नामेंट करवाया गया, जिसमें 14 टीमों ने भाग लिया। इन टीमों में मेम नारी घाटी, दातारपुर, रक्ड़ी, हाजीपुर, स्पो‌र्ट्स क्लब तलवाड़ा, घोगरा, नंगल, खनौड़ा, बरोड़ा व स्पो‌र्ट्स क्लब तलवाड़ा बी आदि शामिल हैं। टूर्नामेंट का उद्घाटन कांग्रेस के जिला महासचिव डॉ. विकास गोगा ने किया। उन्होंने कहा कि स्पो‌र्ट्स के जरिए मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें