Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

15) के विरोध में सोमवार को ब्लाक तलवाड़ा के सरपंचों, पंचों व सचिवों द्वारा पुराना तलवाड़ा

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : पंजाब सरकार द्वारा पंचायतों का ऑडिट निजी सीए कंपनी से करवाए जाने के फैसले के विरोध में सोमवार को ब्लाक तलवाड़ा के सरपंचों, पंचों व सचिवों द्वारा पुराना तलवाड़ा बस स्टैंड के करीब स्थित बीडीपीओ कार्यालय के प्रांगण के समक्ष रोष धरना देकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर पूर्व सरपंच कामरेड बलदेव सिंह, कामरेड शमशेर सिंह, सरपंच नवल किशोर, सचिव मदन लाल आदि ने कहा कि पंजाब सरकार जानबूझ कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:43 PM (IST)
        

19) पवन बाला जी क्रांति दल के वार्ड 11 प्रधान

जेएनएन, होशियारपुर : बाला जी क्रांति दल की एक बैठक सुखियाबाद में पंजाब प्रधान बब्बा हांडा की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में पवन कुमार को वार्ड नंबर 11 का प्रधान नियुक्त किया गया। इस मौके पर बब्बा हांडा ने कहा कि नौजवान नशे से दूर रहे। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज एकजुट रहकर अपने धर्म, मंदिरों, गोमाता व बहु बेटियों की रक्षा में सक्षम रह सकता है। इस अवसर पर खंड प्रमुख गगनदीप सिंह, जिला प्रधान संदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

1-2) पिता की चाहत और जुनून ने बनाया वकील

लोकेश चौबे, होशियारपुर : मेरे पिता बनारसी दास गुप्ता डॉक्टर थे। हम दो भाई थे। पिता जी चाहते थे कि दोनों में से एक बेटा वकालत में जाए। मुझे बचपन से वकालत में जाने शौक भी था और कॉलेज में पढ़ते समय लक्ष्य भी बना लिया कि वकालत के क्षेत्र में ही अपने आप को स्थापित करना है। दैनिक जागरण के साथ अपने अतीत के पलों को सांझा करते हुए एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता ने बताया कि बहुत कम लोग होते हैं जो अपना निर्धारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

जिला परिषद चेयरमैन की गाड़ी की चपेट में आया बाइक सवार, मौत

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : शनिवार रात तलवाड़ा मार्ग पर पड़ते मलकोवाल पटियाल के नजदीक जिला परिषद के चेयरमैन व यूथ अकाली दल के जिला प्रधान सरबजोत साबी की सरकारी अबेस्डर गाड़ी की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई। शनिवार रात करीब साढे़ नौ बजे जिला परिषद के चेयरमैन सरबजोत सिंह साबी की सरकारी अंबेडर कार नंबर पीबी 07 ए 6005 के मलकोवाल पटियाल के नजदीक पहुंचे ही उनकी कार की ंटक्कर से मोटरसाइकिल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने दिखाया अपनी का का जौहर

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : पंजाब यूनिवर्सिटी का चार दिवसीय जोनल यूथ फेस्टीवल रविवार को खालसा कॉलेज में प्रिंसिपल डॉ. सतविंद्र सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में धूमधाम से शुरू हो गया। जिसका उद्घाटन प्रिंसिपल डॉ. सतविंद्र सिंह ढिल्लों, हरजिंद्र कौर, मैनेजर फ कीर सिंह सहोता व तिलक राज ने शमा रोशन कर किया। 19 से 22 अक्टूबर तक चलने वाले इस विरासती युवक मेले मे होशियारपुर जिला जोन बी के लगभग 14 के करीब कॉलेज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

एड्स रोग के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : पंजाब स्टेट एड्स कं ट्रोल सोसायटी की संकल्प संस्कृति संस्था की ओर से प्रोजेक्ट मैनेजर रोहित शर्मा की अध्यक्षता में गांव इब्राहिमपुर में एड्स बीमारी के खिलाफ जागरुकता कैंप लगाया गया। गांव के हाई स्कूल में लगे इस कैंप का उद्घाटन गांव के सरपंच जोगा सिंह, जीत सिंह बगवाई, जरनैल सिंह नंबरदार व अन्य पंचायत मेंबर ने किया। इस दौरान डॉ. जगजीत सिंह व जीएनएम रुपिंदर कौर ने 120 लोंगो का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

मानव के लिए प्रदूषण घातक

जेएनएन, होशियारपुर : भारत विकास परिषद होशियारपुर की एक बैठक प्रधान व प्रमुख समाज सेवक संजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में पटाखों से हो रहे नुक्सान के बारे में चिंता व्यक्त किया गया। इस बैठक में परिषद के सरंक्षक भूपिंदर सिंह पाहवा विशेष रूप से शामिल हुए। इस मौके पर प्रधान व प्रमुख समाज सेवक संजीव अरोड़ा ने कहा कि दीपावली दीप जलाने का त्योहार है तथा इस त्योहार को दीप जला कर ही मनाना चाहिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

बेटी ने पिता पर लगाया अश्लील हरकत करने का आरोप, नामजद

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर गढ़शंकर में बेटी ने अपने पिता पर उसके साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। पीड़ित के बयानों के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को लिखाई शिकायत में नजदीकी गांव की पीड़ित ने बताया कि वह नौवीं में पड़ती है। उसकी मां का चार-पांच साल पहले देहांत हो गया था। वह और उसका भाई, दादी व उसका पिता गढ़शंकर के नजदीकी गांव में रहते हैं। पिछले दो तीन महीनों से उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

सब्जी व्यापारी ने की ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या

संवाद सहयोगी, होशियारपुर शहर के एक सब्जी व्यापारी ने शनिवार दोपहर को ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के लिए उसने किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। जीआरपी पुलिस ने शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या करने का बताया है। बड़े भाई उत्तम सिंह पुत्र नानक सिंह निवासी कृष्णा नगर ने बताया कि उनका छोटा भाई मनोहर सिंह उर्फ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

ट्रेनिंग का बहाना, मकसद धन जुटाना

लोकेश चौबे, होशियारपुर रेडक्रास सोसायटी फ‌र्स्ट एड के बारे में जानकारी देने के नाम पर सरकारी स्कूल के लेकर निजी स्कूलों से 100 से 200 रुपये प्रति विद्यार्थी वसूल रहा है। डीसी ने बाकायदा तौर पर जिले के सभी स्कूलों को बाकायदा पत्र भी जारी कर दिया है। चूंकि जिला प्रशासन खुद इसमें शामिल है इसलिए सरकारी से लेकर प्राइवेट स्कूलों पर तलवार लटक गई है। कार्रवाई के डर से कोई स्कूल सीधा-सीधा इसका विरोध नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

44-45) सब्जी व्यापारी ने की ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या

संवाद सहयोगी, होशियारपुर शहर के एक सब्जी व्यापारी ने शनिवार दोपहर को ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के लिए उसने किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। जीआरपी पुलिस ने शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या करने का बताया है। बड़े भाई उत्तम सिंह पुत्र नानक सिंह निवासी कृष्णा नगर ने बताया कि उनका छोटा भाई मनोहर सिंह उर्फ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

युवक व विरासती मेले का आखरी दिन

संवाद सहयोगी, माहिलपुर श्री गुरू गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज माहिलपुर में पंजाब यूनिर्वसिटी के जोन ए के क्षेत्रीय युवक तथा विरासती मेले के अंतिम दिन में बतौर मुख्य अतिथि सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने शिरकत की जबकि मेले की अध्यक्षता संत बाबा साधू सिंह जी कहारपुरी, विधायक गढ़शंकर सुरिंदर सिंह भुल्लेवाल राठां तथा डा. जंग बहादुर सिंह राय ने की। इस मौके पर छात्रों को संबोधन करते चंदूमाजरा ने युवा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

51-52) इंडोर स्टेडियम में तीसरी जिला योगा चैंपियनशिप का आयोजन

जेएनएन, होशियारपुर : जिला योग एसोसिएशन होशियारपुर द्वारा इंडोर स्टेडियम में तीसरी जिला योगा चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन जंगलात मंत्री पंजाब भगत चुनी लाल ने शमा रोशन करके किया। मुख्यमंत्री के सलाहकार व प्रधान जिला योगा एसोसिएशन तीक्ष्ण सूद, जिलाधीश अमित ढाका, वन मंडल अधिकारी विशाल चौहान व योगा एसोसिएशन के पदाधिकारी शामिल हुए। इस मौके पर भगत चुनी लाल ने कहा कि योगा से शरीर तंदुरुस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

39) सांधरा, होशियारपुर व शेरगढ़ जोन ने जीते क्रिकेट मैच

जेएनएन, होशियारपुर जिला शिक्षा अफसर (से) सुखविंदर कौर ने जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ग्राउंड में क्रिकेट मैच का उद्घाटन किया। इसमें जिले के अलग-अलग जोनों की टीमों ने भाग लिया। उद्घाटनी मैच में सांधरा जोन ने गढ़दीवाला जोन को 17 रन से हराया। इसी तरह डीएवी ग्राउंड में चल रहे मैचों में होशियारपुर जोन ने हरियाना जोन को हराया। बजवाड़ा स्कूल की ग्राउंड में दसूहा जोन की टीम न आने के कारण शेरगढ़ जोन को विजेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 05:21 PM (IST)
        

कॉपी..पत्नी के मायके से न आने पर कारपेंटर ने की आत्महत्या की कोशिश

होशियारपुर : मायके गई पत्नी के वापस न आने पर एक कारपेंटर ने नींद की अधिक मात्रा में गोलियां खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। चरणजीत उर्फ शिंदू पुत्र हरि कृष्ण निवासी शामचौरासी, जो कि सिविल अस्पताल शामचौरासी में दाखिल है, के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि चरणजीत का प्रेम विवाह करीब छह माह पहले हुआ था। करीब तीन माह पहले उसकी पत्नी का मायका परिवार उसे ले गया था। चरणजीत के बार-बार कहने पर भी वह व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बंगाली कारीगर 450 ग्राम सोना लेकर फरार

होशियारपुर : पश्चिम बंगाल का रहने वाला कारीगर शहर के अलग-अलग दुकानदारों का 450 ग्राम सोना लेकर फरार हो गया। थाना सदर पुलिस को लिखाई शिकायत में शाखा बग्गा पुत्र रवि बग्गा निवासी मोहल्ला रमेश नगर होशियारपुर ने बताया कि आरोपी बंगाली बुप्पी उर्फ सुशील कुमार निवासी राज नगर जिला पश्चिमी मिदनापुर थाना दासपुर पश्चिम (बंगाल) 20-25 साल से सोने के जेवर बनाने का काम करता था। वह अलग-अलग दुकानों से सोना लेकर गह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

परमात्मा को जाने तो एक हो मानव: महात्मा एएस संधू

संवाद सहयोगी, दसूहा संत निरंकारी मिशन ने हर वर्ष दिल्ली में करवाए जाने वाले अंतराष्ट्रीय संत समागम को समर्पित मानव एकता सम्मेलन दसूहा में महावीर मंदिर के खुले मैदान में करवाया। समागम में पूर्ण सतगुरु से परमात्मा का ज्ञान पा संसार में मानव एकता स्थापित करने, मिल-बरतन की भावना को मजबूती देने व मानवता के कल्याण के लिए योगदान देने के संदेश दिया। संत समागम में विशेष तौर पर शामिल हुए महात्मा एएस संधू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

51) सेना जल्द शुरू करेगी फ्री मेडिकल कैंप : शर्मा

जेएनएन, होशियारपुर श्री भगवान परशुराम सेना की एक बैठक जिला अध्यक्ष आशुतोष शर्मा की अध्यक्षता में लक्की बर्तन स्टोर प्रेमगढ़ में हुई। इस मौके पर सेना ने मुशर्रफ द्वारा कश्मीर को भारत के विरुद्ध भड़काने की सख्त शब्दों में निंदा की। सेना के लीगल सेल के सलाहकार संदीप राजपूत ने बताया कि पाकिस्तान ऐसी बातों से जाना जाता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह उन्हें कड़ा जवाब दें जिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

25--बेगमपुरा टाइगर फोर्स ने किया पदाधिकारियों का चुनाव

जेएनएन, होशियारपुर : बेगमपुरा टाइगर फोर्स की एक बैठक के दौरान गांव ढढियाल में जिला प्रधान तारा की अध्यक्षता में हुई। इसमें दोआबा इंचार्ज रणजीत बजवाड़ा विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके पर गांव ढढियाल से उपप्रधान सुरेश कुमार, प्रधान रजिंदर कलसी, जनरल सचिव अरुण कलसी, सचिव नवदीप कलसी का चुनाव किया गया। चुने गए पदाधिकारियों ने बाबा साहिब भीम राव अंबेडकर जी के मिशन को घर-घर पहुंचाने व श्री गुरु रविदास जी मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

26) विद्यार्थियों ने सीखी फायरिंग, मैप रीडिंग

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : श्री गुरु गोबिंद सिंह सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल बेगपुर कमलूह के 6 विद्यार्थियों का कैंप 12 पीबी, बीएन, एनसीसी खालसा कॉलेज गढ़दीवाला में लगा। दस दिन के इस कैंप की अध्यक्षता सीओ गुरुविंदर सिंह ने की। कैंप के दौरान विद्यार्थियों को फायरिंग, मैप रीडिंग, ड्रिल, पीटी, ग्रुप डिस्कशन, डिबेट सिखलाई दी गई। फायरिंग में स्कूल की 9वीं कक्षा की छात्रा दीपिका ने दूसरा स्थान प्राप्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:41 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें