Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

स्कूटर सवार को टक्कर मारने का आरोपी नामजद

मेहटियाना : थाना मेहटियाना पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को लिखाई शिकायत में चंद्र भूषण पुत्र राज कुमार निवासी फुगलाना ने बताया कि वह अड्डा फुगलाणा में चाय की दुकान करता है व दुकान पर था। 22 मार्च को सुबह के 9:15 पर एक बस नंबर पीबी 08 एच 9885, जिसके ड्राइवर कुलविंदर सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी डाला थाना मेहणा जिला मोगा ने तेज व लापरवाही से बस चला कर महिंदर पाल सिंह पुत्र दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:11 PM (IST)
        

दो महिलाओं सहित पांच आरोपी नामजद

दसूहा : थाना दसूहा पुलिस ने रास्ते में घेर कर धमकी देने वाले दो महिलाओं सहित पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को लिखाई शिकायत में शिव कुमार पुत्र भगत राम निवासी वार्ड नंबर आठ मियाणी थाना टांडा ने बताया कि वह 29 मार्च को दो बहूओं व भतीजे कुलविंदर सिंह व दो छोटे बच्चों के साथ गुरुद्वारा श्री गरना साहिब में माथा टेकने के लिए गए थे। सुबह करीब 10 बजे जब वह माथा टेककर अपने मोटरसाइकिल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

नशीले पाउडर सहित एक काबू

होशियारपुर : थाना मॉडल टाउन के एएसआइ सुरिंदर सिंह ने बताया कि रहीमपुर चौक में नाकाबंदी के दौरान विशाल वर्मा पुत्र सुमन कुमार निवासी बुल्लांवाड़ी की तलाशी लेने पर उससे 100 ग्राम नशीला पाउडर बरामद हुआ, उसे गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

नहीं लांघी मर्यादा की 'सीमा', जान कुर्बान

हजारी लाल, होशियारपुर आदर्श कालोनी की नाबालिग सीमा ने जहर निगल कर जान दे दी, मगर मर्यादा की सीमा को नहीं लांघा। हालांकि उसके द्वारा किए गए मौत के सौदे से उसकी विधवा मां बलविंदर कौर टूट गई है। उसकी जिंदगी में अंधेरा छा गया है, क्योंकि ढाई साल पहले पति जय लाल की मौत से आभागी बलविंदर उबर नहीं पाई थी कि बड़ी बेटी सीमा ने उसकी जिंदगी में तूफान लाकर खड़ा कर दिया। यह वही सीमा है, जिसमें सीमा ने कालोनी के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : जय मां छिन्न मस्तिका सेवक मंडल की ओर से सरकारी मिडल स्कूल बहादुरपुर में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। वार्षिक आयोजन में मेयर शिव सूद विशेष रूप से शामिल हुए। इस मौके पर मंडल प्रधान व पार्षद ठाकुर रमेश कुमार मेशी ने बताया कि समारोह में इस वर्ष के प्रथम कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों के परिणाम घोषित किए गए थे। उनमें पहला दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

अवैध माइनिंग करता एक काबू

दसूहा : थाना दसूहा पुलिस ने एएसआइ दलजीत सिंह के बयानों पर अवैध माइनिंग का मामला दर्ज किया है। दलजीत सिंह ने बताया कि मियाणी रोड पर गश्त के दौरान आलमपुर की तरफ से एक ट्रैक्टर ट्राली नंबर पीबी 07एएफ 2885, जिसे संत सिंह पुत्र शंकर लाल निवासी अब्दुल्लापुर चला रहा था। ट्राली रेत से भरी हुई थी। जब उससे रेत का परमिट दिखाने को कहा तो वह रेत चोरी की निकली। थाना दसूहा पुलिस ने उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर मामल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:30 PM (IST)
        

कल बंद रहेंगी मीट की दुकानें

जेएनएन, होशियारपुर : जिलाधीश आनंदित मित्रा ने प्रधान एसएस जैन सभा गढ़ी गेट होशियारपुर राकेश कुमार जैन की अपील को मुख्य रखते हुए महावीर जयंति त्योहार के मौके पर जिला होशियारपुर में स्लाटर हाउस व मीट की दुकानें आदि दो अप्रैल को बंद रखने के आदेश दिए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

गेहूं की फसल को झेलनी पड़ रही है मौसम की मार

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : बैसाखी पर्व को किसान बड़ी धूमधाम से मनाते हैं। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 14 अप्रैल को वैसाखी पर्व है। इस दिन की खासियत यह होती है कि गेहूं की फसल पक कर तैयार खड़ी होती है और किसान इसे काटने के लिए खुशी में झूम गाकर (वे जंट्टा आई बैशाखी फसलां दी मूक गई राखी) इस त्योहार को मनाते हैं। मगर पिछले कुछ दिनों से हो रही बेमौसमी बरसात से किसानों के चेहरे मुरझाए हुए हैं, क्योंकि बेमो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

निगम हाउस में प्रेस दीर्घा बने : जिम्पा

होशियारपुर : नगर निगम की हाउस की पहली बैठक में वार्ड-6 से कांग्रेस पार्षद ब्रह्म शंकर जिम्पा ने वकालत की है कि लोकसभा व विधानसभा की तर्ज पर निगम हाउस में भी प्रेस दीर्घा बननी चाहिए। इससे वहां पर पत्रकार बैठकर हाउस की निष्पक्षता ढंग से कवरेज कर सकेंगे। जिम्पा ने यह भी डिमांड की कि हाउस की सारी कार्रवाई की वीडियो रिकार्डिग करवाई जानी चाहिए और बाद में इसका प्रसारण भी हो। आज उन्होंने देखा कि प्रेस को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

काली दास को सेवामुक्ति पर सम्मानित किया

जेएनएन, होशियारपुर : पावरकॉम के केंद्रीय भंडार दफ्तर होशियारपुर में कार्यरत कालीदास लेखा क्लर्क को बढि़या सेवाओं के लिए एडीशनल एसई सरबजीत सिंह राजू की तरफ से सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि कालीदास ने अपनी ड्यूटी को ईमानदारी के साथ पूरा किया। इस अवसर पर सुपरिंटेंडेंट राकेश शर्मा, सतनाम सिंह, कंवरजीत सिंह, जतिंदर पाल शर्मा, तरविंदर सिंह, पुरुषोत्तम सिंह, बाल कृष्ण, सतीश, राजेंद्र, प्रेम, गुलजार,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

प्रो. बल्ली बने मानववादी चेतना ट्रस्ट के प्रधान

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : विवेकशील व विज्ञान आधारित स्वास्थ्य समाज की स्थापना के लिए किए जा रहे प्रयत्नों में यहां मानवतावादी चेतना ट्रस्ट कायम करने, खोजी पत्रकारों व मानवता पर आधारित पखवाड़ा अखबार शुरू करने का एलान किया गया। इस मौके पर समाज सेवी कुलवंत सिंह साही की अध्यक्षता में हुई बैठक में अलग-अलग पहलुओं पर विचार किया गया व लाली सुबह की पखवाड़ा अखबार शुरू करने संबंधी चर्चा की गई। प्रो. बीएस बल्ली पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

एडीसी ने किया वित्तीय साक्षरता बसों को हरी झंडी देकर रवाना

जेएनएन, होशियारपुर : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से चलाई गई जन-धन योजना को आम जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से नाबार्ड के पंजाब रीजनल आफिस द्वारा वित्तीय साक्षरता मुहिम चलाने के लिए रोडवेज की बसों पर लगाए गए स्लोगन वाली बसों को मंगलवार को एडीसी (विकास) हरबीर सिंह ने बस स्टैंड होशियारपुर से हरी झंडी देकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज करोड़ों भारतीय वित्तीय सहायता से वंचित है,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

एडवोकेट घुम्मण को सम्मानित किया

जेएनएन, होशियारपुर : स्टूडेट्स यूनियन होशियारपुर की एक विशेष बैठक हुई, जिसमें एडवोकेट कर्मवीर घुम्मण विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस अवसर पर स्टूडेट्स यूनियन द्वारा नगर कौंसिल दसूहा के उपाध्यक्ष एडवोकेट कर्मवीर घुम्मण को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सुरेश कलसी अध्यक्ष सरकारी पॉलीटेक्निकल कॉलेज होशियारपुर तथा हरप्रीत सीकरी अध्यक्ष सरकारी कॉलेज होशियारपुर ने कहा कि एडवोकेट घुम्मण ने हमेशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:10 PM (IST)
        

काम करने में ज्यादा विश्वास रखती हूं : बूटर

मुनेंद्र शर्मा, गढदीवाला नगर कौंसिल गढ़दीवाला में चुनी गई नवनियुक्त कमेटी से कस्बे के लोगों की काफी हद तक उम्मीदें हैं। जो समस्याएं चिरकाल से बड़ी चनौती हैं, लोगों को उनके दूर होने की आस है। इसको लेकर भी आम लोग इस नई कमेटी से संतुष्ट तो हैं, लेकिन कस्बे के लोगों की समस्याएं कैसे पूरी होंगी, यह नगर कौंसिल कमेटी की अध्यक्ष व उनकी नवनियुक्त कौंसलरों की पूरी टीम के लिए भी एक बड़ी चुनौती भी होगी। शहर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:07 PM (IST)
        

विकास कार्यो को पहल के आधार पर किया जाएगा : शिव

जेएनएन, होशियारपुर : नगर निगम होशियारपुर के नए बने हाउस की पहली बैठक मेयर शिव सूद की अध्यक्षता में दफ्तर के बैठक हाल में हुई। इसमें नगर निगम कमिश्नर आनंद सागर शर्मा, ईओ रमेश कुमार, निगरान इंजीनियर पवन शर्मा, सुपरिंटेंडेंट स्वामी सिंह, सुपरिंटेंडेंट अजीत सिंह, सीनियर डिप्टी मेयर प्रेम सिंह, डिप्टी मेयर शुक्ला देवी व निगम के मेंबर व कौंसिलर शामिल हुए। इस मौके पर मेयर शिव सूद ने कहा कि पूर्व कौंसलर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:59 PM (IST)
        

सरकारी अस्पताल में मरीजों को नहीं मिलती दवाएं

वरिंदर बेदी, होशियारपुर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने व सस्ती दवाएं मुहैया करवाए जाने के बड़े-बड़े दावे किए जाते है। मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। एक ओर गरीब मरीजों के लिए सरकारी अस्पताल में डिस्पेंसरी बनाई गई हैं। वहीं वाजिब रेटों पर दवाएं मुहैया करवाने के लिए सिविल अस्पताल परिसर में जन औषधि केंद्र व स्वास्थ्य विभाग की डिस्पेंसरी हैं। फिर भी सरकारी अस्पताल में इलाज करवाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:57 PM (IST)
        

मॉडल कॉलेज में 60 प्रतिशत से ज्यादा पोस्टें खाली

लोकेश चौबे, होशियारपुर वर्ष 2013 में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान की बैठक के दौरान पंजाब के तीन कॉलेजों को मॉडल कॉलेज के लिए चुना गया। इनमें से एक सरकारी कॉलेज मोहाली, दूसरा पटियाला व तीसरा सरकारी कॉलेज होशियारपुर है, लेकिन इस कॉलेज को मॉडल कॉलेज बनाने के लिए कुछ नहीं किया गया। कारण है कि आधारभूत ढांचे को विकसित करने के लिए रुसा स्कीम के अंतर्गत फंड तो दिए जा रहे हैं, लेकिन कॉलेज में लेक्चररों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:57 PM (IST)
        

कल बंद रहेंगी मीट की दुकानें

जेएनएन, होशियारपुर : जिलाधीश आनंदित मित्रा ने प्रधान एसएस जैन सभा गढ़ी गेट होशियारपुर राकेश कुमार जैन की अपील को मुख्य रखते हुए महावीर जयंति त्योहार के मौके पर जिला होशियारपुर में स्लाटर हाउस व मीट की दुकानें आदि दो अप्रैल को बंद रखने के आदेश दिए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:56 PM (IST)
        

अवैध संबंध बनाने के लिए करते थे तंग, छात्रा ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : तीन युवकों की ओर से अवैध संबंध बनाने के लिए तंग करने से आहत दसवीं कक्षा की छात्रा ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। शहर के मोहल्ला आदर्श कालोनी की रहने वाली छात्रा सीमा (17) के ही मोहल्ले के तीन युवकों की हरकतों से बेहद तंग थी। कोई रास्ता न मिलने पर उसने मौत का रास्ता चुन लिया। थाना मॉडल टाउन पुलिस ने मृतका की मां बलविंदर कौर के बयानो पर तीनों आरोपियों के खिलाफ आत्महत्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:47 PM (IST)
        

जेसीडीएवी कॉलेज में राष्ट्रीय कांफ्रेंस करवाई

संवाद सहयोगी, दसूहा : जेसीडीएवी कॉलेज दसूहा में डॉ. बीआर अंबेदकर अध्ययन केंद्र दसूहा और उच्च स्नातक इतिहास विभाग की तरफ से विश्वविद्यालय अनुदान कमिशन नई दिल्ली के सहयोग से समाज, राजनीतिक, अर्थव्यवस्था और धर्म के प्रसंग में डॉ. बीआर अंबेदकर और उन सृजनात्मकता विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस करवाई गई। इसका उद्घाटन आर्य समाज की परंपराओं के अनुसार डीएवी गीत गाते हुए प्रोफेसर एम राजीव लोचन, इतिहास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:41 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें