1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

वेबसाइट व सोसायटी बनाने में नहीं कोई मुश्किल

हजारी लाल, होशियारपुर शहर को स्मार्ट सिटी की कतार में खड़ा करने के लिए नगर निगम को जिन मानकों पर खरा उतरना है वे ज्यादा टेढ़ी खीर नहीं है। बस जरूरत है प्रयास की। ऐसा करके निगम शहर को देश की सौ स्मार्ट सिटी में शुमार करवा सकता है। 15 मानकों में जिन दो की आज हम बात कर रहे हैं वह हैं नगर परियोजनाओं के बारे में बेवसाइट और सोसायटियां बनाने की। दोनों ही काम बेहद आसान हैं। इसमें किसी तरह के फंड की रूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

सड़क चमकाने के लिए की बूट पालिश

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : बस स्टैंड की टूटी सड़क ठीक करवाने के लिए शनिवार को कांग्रेसियों ने बूट पालिश करके नगर निगम का स्यापा किया। मुख्य द्वार के आगे प्रदर्शन करके कांग्रेसियों ने कहा कि जब निगम बस स्टैंड की टूटी सड़क की दशा नहीं सुधार सकता तो उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है। शहरी कांग्रेस के प्रभारी कर्मवीर बाली के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन में पूर्व मंत्री नरेश ठाकुर भी शामिल हुए। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

वेबसाइट व सोसायटी बनाने में नहीं कोई मुश्किल

हजारी लाल, होशियारपुर शहर को स्मार्ट सिटी की कतार में खड़ा करने के लिए नगर निगम को जिन मानकों पर खरा उतरना है वे ज्यादा टेढ़ी खीर नहीं है। बस जरूरत है प्रयास की। ऐसा करके निगम शहर को देश की सौ स्मार्ट सिटी में शुमार करवा सकता है। 15 मानकों में जिन दो की आज हम बात कर रहे हैं वह हैं नगर परियोजनाओं के बारे में बेवसाइट और सोसायटियां बनाने की। दोनों ही काम बेहद आसान हैं। इसमें किसी तरह के फंड की रूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

अपने हाथों से लिखी तकदीर

लोकेश चौबे, होशियारपुर अपनी कमजोरी को लेकर घबराया नहीं बल्कि मन के दृढ़ संकल्प से अपने मिशन को पूरा करने के लिए जी जान लगा दी। निश्चय इतना पक्का था कि शारीरिक अक्षमता तो पीछे ही छूट गई। बस मेरे पास मजबूत इरादा था और लक्ष्य सामने और आखिरकार मैंने अपने लक्ष्य को पा लिया। यह कहना है सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने वाले तहसील गढ़शंकर के गांव मैरा के योग राज का। योग राज 75 प्रतिशत तक देख नहीं सकते ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

लुटेरों ने पेट्रोल पंप कारिंदों को घायल कर लूटे 50 हजार

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : शुक्रवार रात चंडीगढ़ चौक के पास नवांशहर मार्ग पर स्थित एक पेट्रोल पंप से लुटेरों ने कारिंदों को जख्मी कर 50 हजार रुपये से अधिक की नकदी लूट ली और फरार हो गए। करीमपुर ध्यानी (शहीद भगत सिंह नगर) निवासी संदीप व गढ़शंकर निवासी सुरिंदर कुमार ने बताया कि रात 11 बजे के करीब वह पंप को बंद कर कमरे मे खाना खाने तथा नकदी गिनने के लिए बैठे थे। तभी एक अज्ञात व्यक्ति ने दरवाजा खटखटाया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

अधिकारियों की उदासीनता से अड्डा फीस को चूना

लोकेश चौबे, होशियारपुर पंजाब रोडवेज होशियारपुर के अधिकारियों के उदासीन रवैये व बस चालकों की मनमानी से विभाग को भारीभरकम चूना तो लग ही रहा है। इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना उठाना पड़ता है। बस चालक नियमों को ताक कर रखकर रात में बसें बस स्टैड के अंदर ले जाने की बजाय चौक पर ही खड़ी कर देते है व बिना अड्डा फीस दिए चलते बनते है। यह सिलसिला पिछले कई सालों से चल रहा है। बावजूद इसके विभागीय अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

क्रशर की गाड़ियों से सड़क की हालत खस्ता

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : पंजाब-हिमाचल की सीमा पर ब्यास दरिया के किनारे माइनिंग का काम जोरों पर चल रहा है। वैसे तो पंजाब सरकार ने माइनिंग पर रोक लगा रखी है लेकिन फिर भी यह बेरोकटोक जारी है। हिमाचल प्रदेश से क्रशर की गाड़ियां पुलिस से खुद को बचाने के लिए मेन रोड की जगह पंजाब के छोटे-छोटे गांवों की सड़कों से गुजरती है उनकी बर्बादी का कारण बनती हैं। कई गांवों में नहरों के पुल टूटने की कगार पर आ गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

अमरनाथ जाने वाले भक्तों को अब नहीं होगी कोई परेशानी : खन्ना

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : अमरनाथ जाने वाले भक्तों को खास सुविधाएं दी जा रही हैं। रास्ते में भक्तों को कोई परेशानी नहीं होगी। यह बात शनिवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने कही। खन्ना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहली बार भाजपा की सरकार बनी है। चुनावों के दौरान भ्रष्टाचार को खत्म करने के किए गए वायदे पूरे होने लगे हैं। सरकार बनाने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

विकलांगों को पहचान पत्र देने के लिए वर्कशाप 7 जुलाई को

जेएनएन, होशियारपुर : केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय की ओर से कृत्रिम अंग निर्माण कार्पोरेशन के सहयोग व सहायक यंत्र उपलब्ध करवाने के लिए सात जुलाई को विंडसर पैलेस होशियारपुर में विशेष वर्कशाप होगी। इसमें उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करेंगे। शनिवार को विंडसर पैलेस में केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने समागम की तैयारियों का जायजा लेने के दौरान यह जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

गायों के कंकाल मिलने पर शिवसेना ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, गढ़शकर : गाव सेखोवाल के जंगल में सैकड़ों गायों के पिंजर मिलने की जाच को लेकर शिवसेना हिंदुस्तान की जिला शहीद भगत सिंह नगर ईकाई ने बंगा चौक में डेढ़ घटा जाम लगाकर यातायात अवरुद्ध रखा। इस दौरान शिवसेना हिंदुस्तान के विभिन्न नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि गाव सेखोवाल के जंगल में ही गोमाता के हजारों की संख्या में पिंजर ही क्यों मिले। उन्होंने कहा कि इसकी पूरी जानकारी थाना पोजेवाल व ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

116 गांवों में लिंगानुपात हुआ कम

मुनेंद्र शर्मा, गढ़दीवाला: मेरे पास लोग रोज समस्याओं को लेकर आते है लेकिन समाज मे निरतर लड़कियों की कम हो रही संख्या जैसी बड़ी समस्या को लेकर कोई नहीं आया। लड़कियों के बिना समाज अधूरा है। इसलिए हमें लड़कियों के जन्म को लेकर जागरूक होना चाहिए। उक्त बात जिलाधीश कम अध्यक्ष जिला रेडक्रास सोसायटी आनंदिता मित्रा द्वारा गिरते लिंगानुपात को इंप्रूव करने के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान का आगाज शनिवार को क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

तीक्ष्ण व राकेश सूद ने सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया

जेएनएन, होशियारपुर सर्विस क्लब से मिनी सचिवालय को जाने वाली सड़क, जो कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी, के पुनर्निर्माण कार्यो का निरीक्षण मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद व पार्षद राकेश सूद द्वारा किया गया। इस अवसर पर उनके साथ नगर निगम होशियारपुर के एएमई कुलदीप सिंह व हरप्रीत सिंह भी मौके पर उपस्थित हुए। श्रीमती सूद ने इस मौके पर बताया कि स्थानीय लोग काफी समय से इस सड़क के क्षतिग्रस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:53 PM (IST)
        

परमार समुद्र की लहरों से न टकराएं : सूरी

जेएनएन, होशियारपुर : बजरंग दल सेना पंजाब की एक बैठक पंजाब उपाध्यक्ष मुकेश सूरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद के बारे में बेतुकी बयानबाजी करने वाले राजिंदर परमार की कड़े शब्दों में निंदा की गई। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बरसाती मेंढकों की तरह बाहर निकलने वाले समुद्र की लहरों से टकराने का प्रयास न करें। उन्होंने कहा कि राजनीति और समाजसेवा का जिन्हे क-ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:38 PM (IST)
        

किसानों की मदद के लिए गडवासू तथा उन्नति सोसायटी में करार

संवाद सहयोगी, दातारपुर : गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी (गडवासू) ने उन्नति सहकारी सभा के साथ कंडी इलाके में किसानों की मदद करने के लिए काम किया है। इस अवसर पर दातारपुर के डॉ. एचके वर्मा (डायरेक्टर) डॉ. आशा धवन, एएल सैनी सभी गडवासू की तरफ से और उन्नति सोसायटी से स्वामी कमलनेत्र तथा ज्योति स्वरुप ने स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से उत्पादन और बने सामान के विपणन (मार्केटिंग) की व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:36 PM (IST)
        

कक्षा में पढ़ाने के लिए सृजनात्मकता का प्रयोग करें अध्यापक : डॉ. सुब्रमण्यन

संवाद सहयोगी, दसूहा : जेम्स कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा में अध्यापकों के मार्गदर्शन के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्त वक्ता तथा संचालक सीबीएसई के पूर्व डायरेक्टर डॉ. जी सुब्रमण्यन थे। अध्यापकों को शिक्षा के नए स्तरों से अवगत करवाने में माहिर डॉ. सुब्रमण्यन ने पिछले चार सालों में देश-विदेश में 1390 से ज्यादा कार्यशालाओं का आयोजन किया है। डॉ. सुब्रमण्यन ने कक्षा में सृजनात्मकता का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:21 PM (IST)
        

खन्ना को राजस्थान का प्रभारी बनाए जाने पर हाइकमान का धन्यवाद किया

जेएनएन, होशियारपुर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को जम्मू-कश्मीर के साथ राजस्थान का प्रभारी नियुक्त करने की खुशी के अवसर पर यूथ सिटीजन कौंसल ऑफ पंजाब के नगर अध्यक्ष डॉ. वशिष्ट कुमार द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में कौंसल के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. रमन घई विशेष तौर पर उपस्थित हुए। डॉ. घई ने सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि खन्ना की कड़ी मेहनत व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:04 PM (IST)
        

मस्त बाबा मैहंगो जी झावां वालों की बरसी आठ को

गढ़दीवाला : ब्रह्मलीन श्री मछंदर गिरि जी महाराज मस्त बाबा मैहंगो जी गांव झावां वालों की बरसी आठ जुलाई को डेरा बाबा श्री अवतार नाथ जी गांव चठियालियां में बड़ी श्रद्धा व धूमधाम से मनाई जाएगी। बाबा अवतार नाथ जी ने बताया कि इस अवसर पर धाíमक समारोह के बाद विशाल लंगर लगाया जाएगा। मस्त बाबा मैहंगो जी ने आठ जुलाई 2007 को अपना शरीर त्याग दिया था।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:00 PM (IST)
        

डीसीसी चेयरमैनों को ट्रेनिंग दी : के राजू

जेएनएन, होशियारपुर : नई दिल्ली में एससी सेल कांग्रेस के चेयरमैन के राजू ने पंजाब कांग्रेस एससी सेल की नवनिर्वाचित टीम के सभी चेयरमैनों एवं पंजाब एससी सेल के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एससी सेल के चेयरमैनों के अलावा विशेष तौर से दिल्ली से एससी सेल के डॉ. श्रीविला प्रसाद एवं राजेश लीलोटिया शामिल हुए। इस मौके पर के राजू ने कहा कि डॉ. राज के नेतृत्व में पंजाब एससी सेल 2017 विधानसभा चु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:59 PM (IST)
        

गाव नंगल थथल में क्रिकेट टूर्नामेंट आज से

गड़दीवाला : नौजवान सभा एवं समूह पंचायत गाव नंगल थथल द्वारा पहला विशाल क्रिकेट टूर्नामेंट 5 जुलाई से करवाया जा रहा है। कमेटी मेंबरों ने बताया कि हरेक मैच सीमेंट वाली पिच पर होगा। हर मैच 12 ओवर का होगा और फाइनल 15 ओवर का होगा। टीम की एंट्री फीस 300 रुपये होगी। टूर्नामेंट की विजेता टीम को 10,000 रुपये और उप विजेता टीम को 8000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीमों के लिए रिफ्रेशमेंट का प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:45 PM (IST)
        

भरवाई रोड पर प्रॉपर्टी सील

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : नगर निगम के सुपरिंटेंडेंट स्वामी सिंह ने बताया कि नगर निगम के कर्मचारियों की टीम की तरफ से जायदाद सील करने संबधी चलाई गई मुहिम तहत भरवाई रोड में एक जायदाद के मालिक की प्रा‌र्प्टी सील की गई है क्योंकि मौके पर टैक्स जमा करवाने संबधी कोई भी दस्तावेज पेश नहीं किए। उन्होंने बताया कि गोरा गेट में 2 जायदादों के मालिकों की तरफ से 49 हजार और 18 हजार रुपये मौके पर ही जमा करवा दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें