Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

शहर ने नवजोत को पलकों पर बिठाया

लोकेश चौबे, होशियारपुर हमारे खिलाड़ियों के पास एसेट्स की कमी है। खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग नहीं मिल पा रही है जिसके खिलाड़ियों में तकनीक की थोड़ी कमी आ जाती है। देश के पास बहुत अच्छे खिलाड़ी है बस उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर को कोच व सुविधा दी जाए। ग्लासगो में कामनवेल्थ गेम्स में जूडो के 60 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक लाने वाले होशियारपुर के नवजोत चाना ने मंगलवार घर आने पर दैन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

घरेलू झगड़े में पति का दम घोंटा, मौत

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर गांव बगवाई के बलबिंदर कुमार की संदिग्ध हालत में हुई मौत से पर्दा उठ गया है। पुलिस ने बलविंदर की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतक के पिता तरसेम सिंह के बयानों के अधार पर मामला दर्ज कर लिया है। बलबिंदर का विवाह दस साल पहले बलजीत कौर पुत्री शिव चंद वासी आलोवाल से हुआ था। विवाह के कुछ दिनों बाद ही दोनों में झगड़ा होना शु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

प्रेम प्रसंग में दोस्तों ने की युवक की हत्या

संवाद सहयोगी, दसूहा गांव कठाना के एक युवक की प्रेम संबंधों के चलते निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या करने वाले कोई और नहीं बल्कि उस युवक के दोस्त ही थे। दसूहा के गांव कठाना का मनजिंदर सिंह 24 जुलाई से लापता था। जिस संबंध में उसके पिता जसविंदर सिंह ने दसूहा पुलिस को गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवाई थी। मंगलवार मनजिंदर सिंह (19) का शव टांडा के पास गांव बगोला के एक खेत से बरामद हुआ। शव मिलने के बाद पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

'खून माफ' करने की मांग

संवाद सूत्र, फगवाड़ा रक्तदान से जुड़ी संस्था हिदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर्स क्लब द्वारा रक्त यूनिट का मूल्य बढ़ाए जाने के फैसले के विरोध में सरकार पर बनाए दबाव के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने नए आदेश देकर खून के पहले वाले दाम लागू करने संबंधी आदेश जारी कर दिए है। इस संबंध में क्लब की ओर से सीनियर उपाध्यक्ष गोपाल लुंबा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी का धन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

सरकार व्यापारियों के साथ

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा पंजाब की अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार राज्य के व्यापारियों के हितों की रक्षा करने के लिए बचनबद्ध है। इसी के तहत सरकार ने वैट फार्म-15 ए की वर्कशीट-7 को भरने का फैसला वापस ले लिया है। यह बात फगवाड़ा भाजपा के प्रधान रमेश सचदेवा और भाजपा महासचिव समाज सेवक सुरिदर चोपड़ा ने मंगलवार को एक बयान में कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद राज्य भर के व्यापारियों को भारी राहत मिली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

42-43)हाजीपुर में घर से 16 तोले सोना व 50 हजार कैश चोरी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर कस्बा हाजीपुर में पिछले कुछ दिनों से हो रही चोरियों ने जनता की नींद उड़ा कर रख दी है और पुलिस चोरी के बाद लकी पीटती रहती है। पुलिस की सुस्त कार्रवाई से लोगों में काफी रोष है। मंगलवार को हुई चोरी ने सभी को सकते में डाल दिया है। पुलिस को जानकारी देती हुई ज्योति शर्मा पत्नी जनक राज शर्मा ने बताया कि उनके घर से चोरों ने 16 तोले सोना व 50 हजार रुपये की नगदी चोरी कर ली है। उसने बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:46 PM (IST)
        

36-40) भक्तों के जयकारों से गूंजी मिनी काशी

संवाद सहयोगी, होशियारपुर माता के पवित्र नवत्रारों के तीसरे दिन भी चिंतपूर्णी रोड पर भक्तों का तांता लगा हुआ था। भक्त पूरे जोश से महामाई के जयकारे लगाते हुए माता के दर्शनों के लिए आगे बढ़ रहे थे। वहीं पुलिस प्रशासन भी पूरी मुश्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहा था। लंगर कमेटियां द्वारा भी जगह-जगह पर लंगर लगाकर भक्तों की सेवा की जा रही थी। मंगलवार को माता के तीसरे नवत्रारें पर मां चिंतपूर्णी जाने वाले भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

जय शक्ति सेवा दल ने लगाया लंगर

जेएनएन, होशियारपुर : होशियारपुर-चिंतपूर्णी रोड पर जय शक्ति सेवा दल की ओर से 15वां विशाल लंगर लगाया गया, जिसका उद्घाटन राज्यसभा सांसद अविनाश राय खन्ना व सासंद विजय सांपला ने ज्योति प्रज्जवलित करके किया। जय शक्ति सेवादल के अध्यक्ष मनीश कपूर ने बताया कि वह हर वर्ष वह माता चिंतपूर्णी के नवरात्रों के दौरान लंगर लगाते हैं। उन्होंने कहा कि लंगर का मुख्य उदेश्य है कि भूखे को अन्न व प्यासे को पानी देना है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

ढोंगी बाबा ने महिला का सोना हड़पा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर अखबारी इश्तेहार पर फोन करने पर एक ढोंगी बाबा द्वारा महिला की सोना हड़प लिया। थाना हरियाना पुलिस को लिखाई शिकायत में हरविंदर कौर पत्नी गुरिंदर सिंह निवासी डडियाना खुर्द ने बताया कि उसने अखबार में एक इश्तेहार पड़ा था कि जिसमें बाबा कमालू दीन बंगाली नाम के बाबा का मुश्किलें को हर करने के लिए फोन नंबर दिया हुआ था। जब उसने उस नंबर पर फोन कर बाबा को अपनी मुश्किलें बताई तो बाबा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:34 PM (IST)
        

25) अहमदिया मस्जिद में हर्षोल्लास से मनाई गई ईद

जेएनएन, होशियारपुर पुरानी कनक मंडी स्थित अहमदिया मस्जिद में मुस्लिम भाईचारे ने बड़ी शान से ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया। रमजान के पूरे महीने में मुसलमान रोजे रखकर पूरा महीना अल्लाह की इबादत में गुजार देते हैं। चांद की पहली तारीख यानी जिस दिन चांद दिखाई देता है, उस रोज को छोड़कर दूसरे दिन ईद यानी खुशी का दिन मनाया जाता है। इसे ईद-उल-फितर कहते है। अहमदिया मस्जिद में इस त्योहार के उपलक्ष्य में भारी सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

धार्मिक समागम आपसी भाईचारा बढ़ाते हैं : सांपला

जेएनएन, होशियारपुर धार्मिक समारोह आपसी भाइचारा बढ़ाने में सहयोग करते है। ऐसे समागम लोगों में प्यार को बढ़ावा देते है। यह बात दसूहा में मस्जिद तथा निहालपुर में ईद के संबंध में करवाए गए समारोहों में संबोधित करते हुए हलके के सांसद विजय सांपला ने कही। उन्होंने लोगों को ईद की बधाई देते हुए कहा कि ऐसे समागम लोग मिलकर मनाते रहेगे। इस अवसर पर उनके साथ विधायक बीबी सुखजीत कौर साही को विशेष तौर पर सम्मानित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

45) छोटी छिन्नमस्तिका धाम से प्रख्यात है देवी द्वारा मंदिर

रमन विग, होशियारपुर होशियारपुर विराट सम्मेलन शक्ति स्वागत कमेटी का 60वां वार्षिक जागरण कनक मंडी चौक में 30 जुलाई को करवाया जा रहा है। जागरण में उत्तरी भारत की भजन मंडलियां महामाई का गुणगान करेंगी। देवी द्वारा मंदिर के इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए चमन लाल सूद कहा यह मंदिर 300 साल पुराना है। माता चिंतपूर्णी को जाने वाले भक्त मंदिर में दर्शंन कर वापस घर चले जाते थे। यह मंदिर छोटी छिन्नमस्ति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

12) गुरु पर्व मनाया

जेएनएन, होशियारपुर भारत स्वाभिमान व महिला पतंजलि योग समिति होशियारपुर की ओर से आर्य समाज मंदिर कमालपुर में रविवार को 9 से 11 बजे तक गुरु पर्व मनाया गया। जिसमें कई सदस्यों ने भाग लिया। इस मौके पर भारत स्वाभिमान के प्रभारी सतीश महाजन तथा युवा प्रभारी रामचंद्र मुख्य अतिथि थे। वैदिक मंत्रों के साथ यज्ञ किया गया, और उसके बाद भजन प्रवचन किया गया। स्वामी रामदेव जी के प्रति पूर्ण आस्था दिखाते हुए महर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

13) रोल प्ले मुकाबले में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जेएनएन, होशियारपुर सरकारी स्कूल माहिलपुर (कन्या) में करवाए गए ब्लाक स्तरीय सोशल स्टडी के रोल प्ले मुकाबलों में स्कूल माहिलपुर लड़के के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है। ससे स्कूल मुखोमजारा दूसरे स्थान पर व कोट फतूही खुरहाल पुर तीसरे स्थान पर रहा। कारगिल के विजय दिवस के संबंध में करवाए गए रोल प्ले मुकाबलों में स्कूल प्रिंसिपल सतिंदर दीप कौर के सहयोग से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

33) ओवरब्रिज बनने से गुरदेवपुरा दो हिस्सों में बंटा

संवाद सहयोगी, मुकेरियां गुरदेवपुरा निवासियों ने मुकेरियां-गुरदासपुर रोड पर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के नीचे से रास्ता बनाने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन किया। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि ओवरब्रिज बनने से उनका मोहल्ला दो भागों में बंट गया है। जिसके एक तरफ एलीमेंट्री स्कूल, गुरुद्वारा साहिब रविदास मंदिर व आंगनवाड़ी केंद्र है। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्र में गरीबों के बच्चे पढ़ने जाते हैं। मोह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

ईद पर दिलों से नफरत को खत्म करो: कासमी

जेएनएन, होशियारपुर ईद उल फितर का त्योहार शहर में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। ईद की नमाज मौलवी शमीम अहमद कासमी इमाम जामा मस्जिद व मेंबर स्टेट हज कमेटी पंजाब व पंजाब शिकायत निवारण कमेटी ने अदा करवाई। इस मौके पर कासमी ने सभी को ईद मुबारकबाद देते हुए कहा कि हम सभी एक ही परमपिता की संतान हैं इसलिए आपस में प्रेम भावना के साथ रहना चाहिए। उन्होंने इस मौके पर सभी को शपथ ग्रहण करवाई कि ईद के मौके पर हम न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

11) डीसी को भारत विकास परिषद के कायों के बारे में बताया

जेएनएन, होशियारपुर भारत विकास परिषद की ओर से प्रधान व समाज सेवी संजीव अरोड़ा के नेतृत्व में सरपरस्त भूपिंदर सिंह पाहवा, सचिव जगमीत सिंह सेठी व आज्ञापाल सिंह साहनी ने डीसी अमित ढाका से भेंट कर उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट किया। इस अवसर पर अरोड़ा ने भारत विकास परिषद द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यो व पिछले दिनों लगाए गए प्रोजेक्टों विशेष तौर पर कृत्रिम अंगों के कैंप के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

35) चोरी हुए सीमेंट के साथ तीन काबू

संवाद सहयोगी, हरियाना चौहाल 132 व जनौड़ी 66 केवी ग्रिड की इमारत के निर्माण के लिए रखे सीमेंट को चोरी करने के आरोप में हरियाना पुलिस ने चोरीशुदा सीमेंट सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए एएसआइ एकशपाद गौतम ने बताया कि सरकारी सीमेंट को बेचने के लिए ढोलवाहा रोड पर तीन व्यक्ति ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ खड़े थे। जिनकी पहचान अवतार सिंह पुत्र जसपाल सिंह निवासी लंगा, कृष्ण गोपाल पुत्र प्रताप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

4) मनरेगा वर्करों ने मांगों को लेकर किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ रोजगार वर्कर यूनियन की जिला जनरल सर्कल सुखविंदर कौर, देहाती मजदूर सभा के जिला कन्वीनर कामरेड महिंदर सिंह व ब्लॉक अध्यक्ष सत्या देवी की अध्यक्षता में देहाती मजदूरों तथा मनरेगा वर्करों ने अपनी मांगों को लेकर टांडा के बीडीपी कार्यालय में रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कामरेड महिंदर सिंह ने सरकार स मांग की है कि मजदूरों को सारा साल काम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

1-3) बारिश में जला-जल हुआ बिजली घर

कुलदीप बहल, हरियाना बरसात के मौसम में होने वाली बारिश ने बिजली दफ्तर को जला-जल कर दिया। थोड़ी ही बारिश होने पर बिजली दफ्तर के आगे बरसात का पानी भर गया है। यहां पानी की निकासी का प्रबंध न होने के कारण दफ्तर के आसपास का पानी भी बिजली दफ्तर के आगे भर जाता है। ऐसे में यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों ने प्रशासन से अपील की है कि वह इस समस्या का जल्द ही हल करवाएं। वहीं दूसरी ओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें