Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर में 500 मरीजों की जांच की

जेएनएन, होशियारपुर : जिला वैद्य मंडल होशियारपुर की ओर से व शॉपकीपर वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से विश्वकर्मा मंदिर गढ़शंकर में नि:शुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लगभग 500 मरीजों की जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवाइयां दी गई। शिविर में मरीजों के शूगर, ब्लड ग्रुप व एचबी के नि:शुल्क टेस्ट किए गए। इस मौके पर जिला वैद्य मंडल के सरपरस्त वैद्य जसवीर सोंध, प्रधान विनोद कुमार शर्मा, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

एक औ एक ग्यारह, जीतेंगे जग सारा

लोकेश चौबे, होशियारपुर होशियारपुर के गांव बजवाड़ा की परवीन के दिल का वाल्व सिकुड़ गया था। आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। परवीन घरों में काम कर किसी तरह अपना गुजारा चला रही थी, लेकिन बीमारी की वजह से उसका स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा था। 30 वर्षीय परवीन का वजन 30 किलो के करीब हो गया था। शादी की उम्र हो चुकी थी लेकिन शारीरिक अस्वस्थता के कारण परवीन को डॉक्टरों ने शादी के लिए मना किया था। ऊपर से कमबख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

इनोवा ने मोटर साइकिल को मारी टक्कर, युवक की मौत

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : शनिवार को पुरहीरां बाइपास के पास हुई मोटरसाइकिल व इनोवा की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई, जबकि उसका एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान हरविंदर सिंह (19) उर्फ लब्बा पुत्र स्व. जगतार सिंह निवासी ढोलवाहा के रूप में हुई है, जबकि गुरप्रीत (18) उर्फ गोपी पुत्र धर्मपाल घायल हो गया। सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद मृतक हरविंदर का शव लेने पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

गैस सिलेंडर की पाइप लीक होने से लगी आग

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : होशियारपुर के कस्बा हरियाना के गांव पटियाल में गैस सिलेंडर की पाइप लीक होने से लगी आग से एक महिला बुरी तरह झुलस गई, जबकि उसको बचाते हुए उसका पति भी आग की चपेट में आ गया। दोनों को गांव वासियों ने होशियारपुर सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। घायलों का इलाज कर रहे डॉ. सरोया ने बताया कि महिला रमनदीप लगभग 90 प्रतिशत झुलस चुकी है। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन गुरदेव सिंह (35)... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

मानवता की भलाई करना ही सभी धर्मो का सार : सूद

जेएनएन, होशियारपुर : अहमदिया मुस्लिम जमात की ओर से प्रेजिडेंसी होटल में ईद मिलन पार्टी का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए मोहम्मद शिराज ने कहा कि रमजान के महीने में रोजा रखने के बाद समाज में खुशियां बांटने के लिए ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सभी धर्मो के अनुयायियों को आमंत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि अहमदिया मुस्लिम जमात का आदर्श वाक्य है कि मोहब्बत सबसे नफरत किसी से नहीं। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        

आरटीआइ का हथियार, दहाड़ते शमशेर

लोकेश चौबे, होशियारपुर सूचना के अधिकार को समाज की ताकत बनाने वाले बहुत कम शख्स हैं। इनमें से एक हैं टांडा के एडवोकेट शमशेर सिंह भारद्वाज। पेशे से शमशेर एडवोकेट हैं, लेकिन समाज में बदलाव व भ्रष्ट तंत्र को सुधारने की नीयत से वह अपने इस अधिकार का बाखूबी प्रयोग करते हैं। अभी तक शमशेर 350 से अधिक आरटीआइ के माध्यम से व्यवस्था परिवर्तन में अपना सराहनीय योगदान दे चुके हैं। कई मामलों में उन्हें धमकियां भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

29) लाठी भी देती है सुकून

हजारी लाल, होशियारपुर लाठी चोट नहीं, सुकून देती है। मजबूत इरादे हों तो दर्द ही दवा बन जाती है। क्योंकि कुछ पाने के लिए, कुछ खोना तो पड़ता ही है। फिर, वही आता है समाज के काम। आज जहां सरकारी नौकरी की लालसा में बेरोजगार लाठियां खाते फिर रहे हैं, वहीं समता की लड़ाई में विमला देवी ने सरकारी अध्यापिका की नौकरी कुर्बान कर दी थी। क्योंकि उनकी हर सांस चलती है बराबरी यानी की समता लड़ाई के लिए। अपने मिशन मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

51) अज्जोवाल के बलवीर का संदिग्ध हालत में मिला शव

जागरण संवाददाता, होशियारपुर गांव अज्जाोवाल के बलवीर सिंह का संदिग्ध हालत में शव मिला है। परिवारों वालों को आशंका है कि उसकी हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में कोई मामला दर्ज नहीं किया है। पुलिस का कहना है पोस्ट मार्टम के बाद ही पता चल पाएगा कि मौत कैसे हुई है और तभी वे अगली कार्रवाई करेंगे। उधर बलवीर के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि बलवीर सिंह को उसकी पत्नी ने अपने एक साथी सहित म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

मुकेरियां में नाबालिग से दुष्कर्म, तीन पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी, मुकेरियां थाना मुकेरियां पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में दो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को लिखाई शिकायत में नजदीकी गांव की 17 वर्षीय युवती ने बताया कि उसकी मामी की तबीयत ठीक नहीं थी। इसलिए उनकी देखभाल के लिए वह भुलत्थ में उनके गांव सुरखा गई थी। इस दौरान उसकी अपने पास के गांव की मनप्रीत कौर से दोस्ती हो गई। मनप्रीत ने अपने ताए के बेटे वरिंदर सिंह बिन्नी से फ्रेंडशिप क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

चैन से सोना है तो पुलिस को जगाओ

संवाद सहयोगी, होशियारपुर शहर में आए दिन हो रही चोरी, लूटपाट व स्नैचिंग से त्रस्त शहरवासियों ने कांग्रेस के शहरी प्रभारी कर्मवीर बाली के नेतृत्व में कमालपुर चौक में पुलिस प्रशासन का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया। नाराज कार्यकर्ताओं ने मानव श्रृंखला बनाकर एक घंटा जाम लगाया। इस मौके पर बाली ने कहा कि आए दिन पेट्रोल पंप की लूट, दुकानों व घरों के ताले टूटना, स्नैचिंग, दुकानदारों व राहगीरों की सरेआम ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

दीपक जैन को कनेडा यात्रा के दौरान किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : श्री आत्मानंद जैन सभा गढ़दीवाला के सचिव व महासभा के कार्यकारिणी सदस्य दीपक जैन के कनेडा यात्रा के दौरान कनाडा ईटोवीको नार्थ की मेंबर पार्लियामैंट डॉ. कृष्टी डकल ने उनको विशेष रूप से सम्मानित किया। दीपक जैन एक महीने के लिए कनाडा की यात्रा पर गए हुए थे। इस दौरान हुई मुलाकात में डॉ. कृष्टी डकल ने पंजाबी सभ्याचारक व रीति रिवाजों संबंधी दीपक जैन से विस्तारपूर्वक जानकारी हास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 09:36 PM (IST)
        

तीन दिवसीय फ्री मेडिकल कैंप आयोजित

जेएनएन, होशियारपुर माता चिंतपूर्णी जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बंजरबाग में तीन दिवसीय फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का उद्घाटन डा. अजय बग्गा ने ज्योति प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर डा. बग्गा ने कहा कि कैंप द्वारा श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है। इस मौके पर विकास मंच महासचिव शैलेंद्र सोढी, डा. रंजीत सिंह, डा. निशि सेठी,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

कैंब्रिज स्कूल में अध्यापकों को शिक्षा संबंधी ट्रेनिंग दी

संवाद सहयोगी, दसूहा : जैम्स द्वारा आयोजित कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में अध्यापकों की ट्रेनिंग तथा उनके कौशल को निखारने के लिए स्कूल में जूही नंदा (डायरेक्टर कैंपस), रवि नंदा, गीता दुग्गल व नीलम सांवलका की देखरेख में एक वर्कशाप लगाई गई। इस दौरान रवि नंदा ने अध्यापकों को उनके व्यक्तित्व को निखारने के बारे में जानकारी दी। जूही नंदा ने आइसीटी के अध्यापकों को कंप्यूटर की नई तकनीकों की जानकारी दी, जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

अश्विनी के नेत्रों से दो को मिलेगी रोशनी

जेएनएन, होशियारपुर : अश्विनी कुमार (62) पुत्र भाग राम ंवर्मा निवासी रिशी नगर के मरणोपरांत उनके नेत्र पारिवारिक सदस्य प्रवेश कुमार, साहिल व विष्णु द्वारा रोटरी आई बैंक को दान कर दिए गए। नेत्रदान की प्रक्रिया को आंखों के विशेषज्ञ डॉ. बलविंदर सिंह ने पूरा किया। इस मौके पर प्रधान जेवी बहल, प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने कहा कि स्वर्गीय अश्विनी के नेत्र दो लोगों की अंधेरी जिंदगी को रोशन करेंगे। सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 08:56 PM (IST)
        

34) ब्राह्मण सभा ने मनाया तुलसी जयंती महोत्सव

जेएनएन, होशियारपुर श्री ब्राह्मण सभा होशियारपुर की ओर से श्री तुलसी जयंति महोत्सव भगवान परशुराम भवन एकता नगर में प्रधान कमलेश शर्मा की अध्यक्षता में धूमधाम से मनाया गया। गुरदेव प्रसाद ने मुख्य मेहमान हरिदत्त कालिया व गुरदयाल शर्मा द्वारा श्री रामचरित मानस का पूजन करवाया गया। डॉ. जय नारायण शर्मा ने उनसे हवन यज्ञ करवाया। इस अवसर पर डॉ. जय नारायण शर्मा ने कहा कि गोस्वामी तुलसी दास द्वारा रचित श्री ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

38) मेडिकल कैंप में 1500 मरीजों का चेकअप

जेएनएन, होशियारपुर जिला वैद्य मंडल होशियारपुर की ओर से फ्री आयुर्वेदिक मेडिकल कैंप प्रधान विनोद कुमार शर्मा की अध्यक्षता में शाह नूरजमल के मुख्यद्वार पर लगाया गया। इसका उद्घाटन रिटायर्ड डीएसपी गुरबचन सिंह ने विशेष तौर पर किया। इस मौके उन्होंने वैद्य मंडल के कदम की प्रशंसा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद व उनके साथ जिला भाजपा अध्यक्ष शिव सूद, राम देव यादव, यशपाल शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

क्षेत्र के विकास के लिए जारी किए 50 लाख रुपये : शाकर

संवाद सहयोगी, हाजीपुर प्रदेश की अकाली भाजपा सरकार व केंद्र की मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य को लेकर जन कल्याण के लिए वचनबद्ध है। हमारी सरकार ने हमेशा से ही विकास को आगे रखा। उक्त विचार पूर्व कैबिनेट मंत्री व हलका मुकेरियां इंचार्ज अरुणेश शाकर ने कस्बा हाजीपुर में कहे। शाकर ने कहा कि हाजीपुर कस्बा बहुत बड़ा है। इसमें हमारी सरकार ने बहुत ही विकास कार्य करवाएं है लेकिन अभी विकास कार्य क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 08:41 PM (IST)
        

43) आपसी भाईचारे का प्रतीक हैं धार्मिक समागम: बालिया

जेएनएन, होशियारपुर मोहल्ला कमालपुर में 11वीं वाले पीरों की मजार पर सालाना जोड़ मेला श्रद्धा व उल्लास से मनाया गया। इस मौके पर भारी गिनती में संगत ने हाजिरी लगाई। मेले के दौरान भाजपा स्पो‌र्ट्स सेल के जिला उपाध्यक्ष हरमनजीत सिंह बालिया विशेष रूप से पहुंचे और मजार में झंडा के रस्म अदा की। इस मौके पर बालिया ने कहा कि धार्मिक समागम आपसी भाईचारे व सांझ का प्रतीक होते हैं। उन्होंने संगत से अपील की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

36) डायरिया से बचाव का संदेश देकी रैली निकाली

जेएनएन, होशियारपुर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लायंस क्लब के सहयोग से मनाए जा रहे डायरिया कंट्रोल पखवाड़े के दौरान ओआरएस, जिंक व मां के दूध की महत्ता के बारे में जागरूकता रैली निकाली गई। मल्टीपपर्ज फीमेल वर्कर की छात्राओं द्वारा निकाली गई रैली को लायंस क्लब के प्रधान बलवंत सिंह मांगट ने झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली बलवीर कालोनी से शुरू होकर मोहल्ला भगत नगर के अलग-अलग इलाकों से होती हुई गुरु रविदास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

डेंगू से बचाव को लायंस क्लब ने लगाया मेडिकल कैंप

जेएनएन, होशियारपुर लायंस क्लब होशियारपुर सिटी प्रीत की ओर से प्रधान राकेश नकड़ा के नेतृत्व में डेंगू रोग से बचाव संबंधी फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन बस स्टैंड के बाहर किया गया। कैंप में मुख्य अतिथि सांसद विजय सांपला ने कैंप का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सांसद सांपला ने लायंस क्लब की प्रशंसा करते हुए कहा कि लायंस क्लब हमेशा से ही लोगों की सेवा के लिए काम करता आया है। डेंगू की रोकथाम के लिए लगाए गए क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें