Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र देने में घोटाला

पुनीत भारद्वाज, हाजीपुर वैसे तो सरकार यह कहती नहीं थकती कि भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जाएगा, अगर कोई भी सरकारी मुलाजिम पैसे मांगता है तो उसकी खैर नहीं। लेकिन सरकार के दावों व जमीनी हकीकत में जमीन आसमान का अंतर है। इसी कड़ी के तहत कस्बा हाजीपुर प्राइमरी हेल्थ सेंटर में तैनात जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने वाले गरीब जनता को दोनों हाथों से लूट रहे हैं। उनसे प्रति कॉपी 50 रुपये वसूले जा रहे हैं, जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

कॉपी..60-स्वर्णकार संघ ने किया थानों का घेराव

जागरण संवाददाता, होशियारपुर शुक्रवार दोपहर को माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया जब दो सुनारों को पुलिस ने चोरी वाला सामान खरीदने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से भड़के स्वर्णकार संघ व युवा स्वर्णकार संघ के पदाधिकारियों ने पहले डेढ़ दो घंटे के करीब थाना सिटी का घेराव करके पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की व इसके बाद उन्होंने थाना माडल टाउन पहुंच कर रोष प्रदर्शन किया। इस मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

34--पीपीपी ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

जेएनएन, होशियारपुर पीपुल्ज पार्टी ऑफ पंजाब की जिला इकाई ने प्रधान अमरजीत सिंह ढाडेकटवाल के नेतृत्व में शहर में रोष मार्च करते हुए प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन का शहर के घंटाघर में पुतला फूंका। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश सीनियर उपाध्यक्ष भूपिंदर सिंह रियाड़, भूपिंदर सिंह घुम्मन, प्रदेश सचिव संदीप सैनी, प्रधान एससी विंग अजैब सिंह विशेष रुप से शामिल हुए। इस मौके पर अमरजीत सिंह ढाडेकटवाल ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

56) बच्चे की अपहरण की कहानी में उलझी रही दो जिलों की पुलिस

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ रविवार देर रात करीब साढ़े आठ बजे एक 12 वर्षीय लड़का अपनी मां की डांट से नाराज होकर घर से चला गया। बाद में उसने खुद के अपहरण का ड्रामा रचकर पुलिस के हाथ पांव फुला दिए। इस दौरान जालंधर व होशियारपुर की पुलिस खासी परेशान रही। जानकारी के मुताबिक 12 वर्षीय जतिंदर कुमार पुत्र सतपाल निवासी गांव जफ्फर झिंगड़ (जालंधर) अपनी मां की डांट से सहम घर से पैसे चोरी किया व रविवार दोपहर सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

पिता की चाहते थे एक बेटा वकील बने

लोकेश चौबे, होशियारपुर : मेरे पिता बनारसी दास गुप्ता डॉक्टर थे। हम दो भाई थे। पिता जी चाहते थे कि दोनों में से एक बेटा वकालत में जाए। मुझे बचपन से वकालत में जाने शौक भी था और कॉलेज में पढ़ते समय लक्ष्य भी बना लिया कि वकालत के क्षेत्र में ही अपने आप को स्थापित करना है। दैनिक जागरण के साथ अपने अतीत के पलों को सांझा करते हुए एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता ने बताया कि बहुत कम लोग होते हैं जो अपना निर्धारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

22) एनआरआइ बाघा के परिवार ने लिए 5 विशेष बच्चे गोद

जेएनएन, होशियारपुर जगजीत सिंह सचदेवा आशा किरण स्पेशल स्कूल जहानखेलां में एनआरआइ गुरचरण सिंह बाघा (यूके) ने दौरा किया। इस दौरान उनके परिवार ने स्कूल के पांच बच्चों को गोद लिया। साथ ही 50,000 रुपये की नकद राशि भी स्कूल को भेंट की। इस मौके पर आशादीप वेलफेयर सोसायटी के प्रधान मलकीत सिंह सौंद ने गुरचरण सिंह बाधा व उनके परिवार का धन्यवाद किया। इस अवसर पर आशादीप वेलफेयर सोसायटी के सचिव मलकीत सिंह महे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

सुखियाबाद में गली का निर्माण कार्य शुरू

संवाद सहयोगी, होशियारपुर भाजपा जिला अध्यक्ष शिव सूद द्वारा शहर के मोहल्ला सुखियाबाद में गली नंबर एक में सीवरेज के बाद उखाड़ी गई गली का निर्माण कार्य का उद्घाटन करवाया गया। मोहल्ले की बुजुर्ग औरत कांता ने गैंती चलाकर उद्घाटन किया। करीब पौने सात लाख रुपये से सुखियाबाद में बनने वाली इस गली में इंटरलॉक टाइलें लगाई जाएंगी। इस मौके पर शिव सूद ने कहा कि जिन मोहल्लां में भी सीवरेज के पाइप पड़ गए वहां पर ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

फिल्टर ने पानी साफ व मोटरों ने बूस्ट करना छोड़ा

वरिंदर बेदी/रमन विग, होशियारपुर होशियारपुर को नगर निगम का दर्जा मिले डेढ़ साल से ज्यादा समय बीत चुका है। हकीकत की बात करें सिर्फ अधिकारियों के दर्जे ही इससे बढ़े हैं। लोगों की सुविधाएं नहीं। शहर के बहादुरपुर के मोहल्ला गोबिंदगढ़ में पिछले बीस दिन से घरों के नलों में रेत मिला गंदा पानी आ रहा है। मोहल्लावासियों का कहना है कि वह इस बारे में करीब पंद्रह दिन पहले भी मोहल्ले को पूर्व पार्षद के ध्यान म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

दहेज लोभी पति नामजद

मुकेरियां: थाना मुकेरियां पुलिस ने दहेज के मामले में एक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना मुकेरियां पुलिस को लिखाई शिकायत में सरबजीत कौर पुत्री दीवान चंद निवासी घगवाल तलवाड़ा ने बताया है कि उसकी शादी 23 मार्च 2008 को सोहन सिंह पुत्र कर्म चंद निवासी हिम्मतपुर थाना मुकेरियां के साथ हुई थी। कुछ समय के बाद ही उसका पति उसे दहेज के लिए परेशान करने लगा व उसके साथ मारपीट करके घर से निकाल दिया। इस पर वह अपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

ओलंपिक एसोसिएशन सरिता का निलंबन रद करवाए: चौधरी

जेएनएन, होशियारपुर अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग फेडरेशन द्वारा भारतीय महिला मुक्केबाज सरिता देवी को निलंबित करने का मामला इकतरफा है। भारतीय ओलपिंक एसोसिएशन को इसका विरोध करके सरिता का निलंबन जल्द से जल्द रद करवाना चाहिए। यह बात लाल बहादुर शास्त्री हॉकी टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन व पूर्व सांसद कमल चौधरी ने रविवार को प्रेसविज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया में हुए एशियन खेलों में सेमीफाइ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:54 AM (IST)
        

तीक्ष्ण सूद ने किया सड़क निर्माण कार्य का उद्घाटन

जेएनएन, होशियारपुर पंजाब सरकार द्वारा वर्ष 2015 के अंत तक सभी शहरी क्षेत्र में सड़के, कंकरीट गलियां व एलईडी स्ट्रीट की सुविधा मुहैया करवा दी जाएगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री के सलाहकार तीक्ष्ण सूद ने रेलवे मंडी में 24.14 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 2230 फुट लंबी सड़क के काम की नारियल फोड़ कर शुरुआत करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि रेलवे मंडी के आसपास सड़क व सीवरेज का काम म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:54 AM (IST)
        

नाबालिगा को बहलाकर ले जाने वाला नामजद

तलवाड़ा: थाना तलवाड़ा पुलिस ने नाबालिगा को भगाने के आरोप में एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना तलवाड़ा पुलिस को लिखाई शिकायत में शोभराज डडवाल पुत्र फुम्मण सिंह निवासी बहबिधिया ने बताया है कि उसके दो बच्चे एक लड़की व एक लड़का है। उसकी लड़की ज्योति बाला जो कि कमल कंप्यूटर सेंटर मेन मार्केट तलवाड़ा में कंप्यूटर सीखती है। वह 17 अक्टूबर को घर से 9 बजे सुबह कंप्यूटर सेंटर के लिए निकली थी, मगर घर वापस न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:54 AM (IST)
        

145 ग्राम नशीले पाउडर सहित एक काबू

संवाद सहयोगी, माहिलपुर थाना माहिलपुर पुलिस ने एक व्यक्ति को 145 ग्राम सफेद नशीले पाउडर सहित काबू कर लिया है। संजीव कुमार पुत्र हरमेश कुमार निवासी वार्ड नंबर नौ माहिलपुर टी प्वाइंट शहीदां रोड पर पैदल जा रहा था। शक के आधार पर पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसकी जेब में से एक लिफाफे में 145 ग्राम सफेद नशीला पाउडर बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी संजीव के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:54 AM (IST)
        

नई वार्ड बंदी से बदला राजनीतिक समीकरण

लोकेश चौबे, होशियारपुर निगम का दर्जा मिलने के बाद पहली बार निगम चुनाव करवाने की कसरत शुरू हो गई है। नए बने नगर निगम की वार्डबंदी संबंधी सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। वार्डबंदी को लेकर हालांकि 29 अक्टूबर तक एतराज मांगे गए हैं, संभव है कुछ उलटफेर भी हो सकते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि नई वार्डबंदी के लिए बनाई गई कमेटी में भाजपा, अकाली व कांग्रेस तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

निचले अधिकारी उड़ा रहे डीसी के आदेश की धज्जी

गिरीश मल्ल, होशियारपुर शहर से कब्जे हटाने को लेकर डीसी सख्त हिदायत दी थी कि शहर के भीतरी हिस्से की सड़कों व बाजारों में कब्जे आदि न होने दिए जाए तथा जो दुकानदार व रेहड़ी चालक सड़कों पर कब्जा किए हुए हैं के साथ सख्ती से निपटा जाए। बावजूद इसके निगम अधिकारी शहर से कब्जे हटाने को लेकर गंभीर नही हैं। शहर की सड़कें दिन व दिन कब्जों से सिकुड़ती जा रही हैं, मगर निगम प्रशासन इन्हें हटाने में नाकाम साबित हो रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

नीले कार्ड धारकों को 1 रुपये किलो राशन दिया

संवाद सूत्र, मेहटियाना गांव हारटा में नीले कार्ड धारकों को 1 रुपये किलो के हिसाब से राशन वितरण किया गया। इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने एक रुपये किलो के हिसाब से बोरियों के साथ 6 महीने का राशन दिया। इसमें सरपंच मनप्रीत कौर, कुलदीप कुमार, राम आसरा, मलकीत सिंह, अवतार सिंह आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

कॉपी..32-33) झपटमारों ने इंस्पेक्टर की पत्नी का पर्स छीना

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : भाई दूज पर अपने भाई को तिलक लगाने आई पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर की पत्नी शनिवार शाम झपटमारों का निशाना बन गई। बाइक सवार झपटमार उनका पर्स ले उड़े। उसमें 10 हजार रुपये की नकदी, सोने का लॉकेट पर अन्य कीमती सामान था। शनिवार को चंडीगढ़ की अनु सयाल पत्नी ओंकार नाथ होशियारपुर के मोहल्ला प्रेमगढ़ में अपने भाई धर्मवीर के यहां भाई दूज के मौके पर आई थीं। धर्मवीर की प्रेमगढ़ में बेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

टैक्स जमा फिर भी आया आयकर नोटिस

लोकेश चौबे, होशियारपुर वार्षिक आयकर जमा करवाने के बावजूद भी सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को आयकर विभाग के नोटिस आ रहे हैं। कारण है स्कूल शिक्षा विभाग के संबंधित अधिकारियों की लापरवाही। होशियारपुर के एलीमेंट्री विभाग के ब्लाक एक बी में लगभग 150 अध्यापकों को आयकर विभाग का नोटिस आ गया कि उनका आयकर नहीं जमा हुआ है। हैरानी की बात यह थी कि सभी अध्यापकों ने अपना टैक्स बीपीईओ के माध्यम से जमा करवा दिया था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

मसीही सत्संग को लेकर हिंदू संगठनों व क्रिश्चियन फ्रंट में ठनी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : 29 अक्टूबर को रोशन ग्राउंड में आयोजित होने वाले मसीही सत्संग को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल किसी भी सूरत में मसीही सत्संग न करवाने देने पर अड़ा है जबकि क्रिश्चियन फ्रंट हर हाल में कार्यक्रम करवाने का दावा कर रहा है। मामले की गंभीरता को भांपते हुए जिला प्रशासन ने भी कान खड़े कर लिए हैं। शनिवार को एसडीएम आनंद सागर ने विश्व हिंदू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

8-8बी) दो दिन में एक दर्जन लोग बने कुत्तों का शिकार

वरिंदर बेदी, होशियारपुर : शुक्रवार को अलग-अलग जगहों पर लावारिस कुत्तों ने करीब एक दर्जन के करीब लोगों को अपना शिकार बनाया। यही नहीं, उन्हें छुट्टी के चलते सिविल अस्पताल से एंटी रैबीज टीके नहीं उपलब्ध हो पाए और महंगे दामों पर बाहर से खरीदने पड़े। शुक्रवार बाद दोपहर होशियारपुर के सिविल अस्पताल में लावारिस कुत्तों द्वारा काटे गए मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। शाम ढलने तक लगभग दो दर्जन के करीब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें