Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

अदालत की अवमानना के आरोप में आठ नामजद

होशियारपुर। जिला पुलिस ने अदालत की अवमानना के आरोप में छह अलग-अलग मामलों में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना मेहटियाना पुलिस ने राज पुत्र जोगिंदर निवासी भूंगरनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना माडल टाऊन पुलिस ने रमेश सिंह पुत्र सुदारन सिंह, बजरंग पुत्र झयोल सिंह निवासी साजापुर जिला अलवर राजस्थान, दीपांकर वर्मा पुत्र राम कुमार निवासी बहिरैड़ जिला अलवर राजस्थान के खिलाफ मामला दर्ज कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        

ठंडल ने स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन किया

जेएनएन, होशियारपुर : पंजाब सरकार द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के साथ-साथ कारोबारी कोर्सो को पहल दी जा रही है। यह बात कैबिनेट मंत्री सोहन सिंह ठंडल ने शुक्रवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्सी कलां में बच्चों को सॉफ्टवेयर द्वारा पढ़ाई करने के लिए बनाए गए स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन करने के दौरान कही। उन्होंने बताया कि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को करवाए जाने वाले कोर्स के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        

फटकार के बाद फटाफट लिखी एफआइआर

हजारी लाल, होशियारपुर जिगर का टुकड़े लापता होने पर परिजन आंसू बहाते हैं, पुलिस के पास जाकर गिड़गिड़ाते हैं मगर उनकी सुनवाई नहीं होती है। महज रपट लिखकर अपनी जिम्मेदारियों की इतिश्री कर ली जाती है। मगर, अब अदालत ने ऐसे मामलों पर भौंहें तानी तो पुलिस की आंख खुल गई। महीनों तक अपहरण का पर्चा दर्ज करने से कन्नी काटने वाली पुलिस अब थोक भाव में अपहरण का पर्चा करके अपनी खाल बचाने की कोशिश कर रही है। एसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        

27 शवों को भी शिनाख्त का इंतजार

हजारी लाल, होशियारपुर लापता हुए बच्चों ही नहीं, बल्कि हत्या करके मौत के घाट उतारे गए शवों की शिनाख्त करने में भी पुलिस फेल साबित हुई है। आलम यह है कि गुनाहगारों को कानून के कटघरे में खड़ा करने का दावे करने वाली खाकी निष्क्रिय होती जा रही है। मर्डर व ब्लाइंड मर्डर की वारदातों की गुत्थियां सुलझाने की बात दूर है, हत्या करके ठिकाने लगाए गए शवों की शिनाख्त करना मुश्किल हो रहा है। विभिन्न थानों को समय-स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        

ठंडल ने स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन किया

जेएनएन, होशियारपुर : पंजाब सरकार द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के साथ-साथ कारोबारी कोर्सो को पहल दी जा रही है। यह बात कैबिनेट मंत्री सोहन सिंह ठंडल ने शुक्रवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्सी कलां में बच्चों को सॉफ्टवेयर द्वारा पढ़ाई करने के लिए बनाए गए स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन करने के दौरान कही। उन्होंने बताया कि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को करवाए जाने वाले कोर्स के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:35 PM (IST)
        

तीन करोड़ से होगा चब्बेवाल के गांवों का विकास : ठंडल

जेएनएन, होशियारपुर : विधानसभा हलका चब्बेवाल के गांवों के विकास कार्यो के लिए तीन करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह जानकारी कैबिनेट मंत्री सोहन सिंह ठंडल ने गांव जियाण में एक चेक वितरण समारोह के दौरान दी। इस मौके पर उन्होंने अलग-अलग गांव की सात पंचायतों को 22 लाख रुपये के चेक वितरित किए। इनमें गांव भीलेवाल को चार लाख, बिहाला को तीन लाख, बडला को पांच लाख, हारटा को दो लाख, ससोली को तीन लाख, बडला खुर्द क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:28 PM (IST)
        

कैंप लगाकर लोगों को भाजपा का सदस्यता दिलवाई

जेएनएन, होशियारपुर : जिला भाजपा होशियारपुर के हरदोखानपुर मंडल में भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंडल अध्यक्ष कमलजीत बांसल की अध्यक्षता में सदस्यता अभियान कैंप लगाकर लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलवाई गई। इस मौके पर जिला सदस्यता अभियान प्रमुख कृष्ण अरोड़ा, जिला महामंत्री विजय पठानिया, जिला कार्यालय सचिव व प्रभारी तिलक राज शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे। उन्होंने मंडल के अधीन पड़ते गांवों शेरपुर गलिंड व ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:25 PM (IST)
        

सुविधा केंद्र कर्मियों को पक्का करने की मांग

जेएनएन, होशियारपुर : पंजाब स्टेट सुविधा कर्मचारी यूनियन का संगठन जिला अध्यक्ष व पंजाब के संयुक्त सचिव नरेश कुमार की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के सलाहकार तीक्ष्ण सूद को मिला। इस दौरान उन्होंने सूद को मांगपत्र सौंपते हुए बताया कि पंजाब सरकार द्वारा आम जनता की सहूलियत के लिए अलग-अलग विभागों की सेवाओं को एक ही जगह प्रदान करने के लिए जिला हेडक्र्वाटर, उप मंडल, तहसील व ब्लॉक स्तर पर कुल 160 सुविधा केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:22 PM (IST)
        

अवैध कब्जे तुरंत हटाए जाएंगे : डीसी

जेएनएन, होशियारपुर : मिनी सचिवालय के बैठक हाल में शुक्रवार को अलग-अलग विभागों की एक बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधीश अमित ढाका ने कहा कि नाजायज कब्जे हटाने के लिए नगर कौंसिल के कार्यकारी अफसर बाजारों व सड़कों पर किए गए नाजायज कब्जों को हटाने के लिए तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जिले के राष्ट्रीय राजमार्गो, मुख्य सड़कों व लिंक सड़कों के संबंधित अधिकारी इन सड़कों के उपर कब्जों को हटाएं तथा इसकी र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:58 PM (IST)
        

एसएसए/रमसा अध्यापक यूनियन का प्रदेश अधिवेशन आज

जागरण संवाददाता, होशियारपुर सर्व शिक्षा अभियान/रमसा अध्यापक यूनियन की बैठक शहीद ऊधम सिंह पार्क में प्रितपाल सिंह व राम भजन चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एसएसए/रमसा अध्यापकों ने मांगों संबंधी विचार-विमर्श किया। इस दौरान यूनियन नेताओं ने कहा कि एसएसए/रमसा व केंद्रीय प्रायोजित स्कीम के अंतर्गत काम कर रहे अध्यापकों, हैडमास्टरों व लैब अटेंडेंटों को शिक्षा विभाग में रेगुलर किया जाए व पंजाब सिविल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:54 PM (IST)
        

गंदे पानी की समस्या पर एडीसी को ज्ञापन सौंपा

जेएनएन, होशियारपुर शिरोमणि श्री गुरु रविदास सभा के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान गुरमेल राम झिम्म के नेतृत्व में शुक्रवार को एडीसी विकास हरवीर सिंह से मुलाकात की। प्रेस सचिव चरनजीत भलेट ने बताया कि काफी समय बीत जाने के बाद भी डेरा सचखंड बोहण की जमीन पर गांव गलियों का गंदा पानी डालने का काम विभाग ने बंद नहीं करवाया। डेरे में आ रही संगत व सेवादार बदबू से काफी परेशान हैं। गंदे पानी से डेरे की इमारत में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        

क्रिसमिस के उपलक्ष्य में निकाली शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, होशियारपुर चर्च ऑफ आबा मोनेस्टरी सुंदर नगर की ओर से क्रिसमिस के उपलक्ष्य में पहली शोभायात्रा बड़े उत्साह से शहर में निकाली गई। इसका नेतृत्व प्रधान पास्टर योनी मसीह ने किया। यात्रा फतेहगढ़ चौक से सेशन चौक, सरकारी कॉलेज चौक, प्रभात चौक, कमालपुर चौक व घंटाघर से होती हुई फतेहगढ़ साहिब में जाकर समाप्त हुई। शोभायात्रा में सांता क्लाज ने बच्चों को टाफियां दी। इस दौरान उत्साहित बच्चे सुं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

पेशी पर आए व्यक्ति से ससुरालियों ने की मारपीट

संवाद सहयोगी, होशियारपुर। एसडीएम दफ्तर में पेशी पर आए एक व्यक्ति से उसके ससुरालियों द्वारा मारपीट कर उसे घायल कर दिया गया। घायल की पहचान अमीर दास पुत्र प्रेम पाल निवासी चुगीटी जालंधर के रूप में हुई है। सिविल अस्पताल में भर्ती अमीर दास ने बताया कि वह जालंधर में ही एक बैंक में नौकरी करता है। उसकी शादी कुलविंदर कौर पुत्री जसवंत सिंह निवासी भीम नगर होशियारपुर के साथ हुई थी। उसका एक तीन साल का बेटा व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

दुकान की दीवार तोड़ कर चोरी करने वाला नामजद

होशियारपुर : थाना माडल टाउन पुलिस को लिखाई शिकायत में जपजीत सिंह पुत्र स्व. गुरचरण सिंह निवासी हरि नगर ने बताया कि उसके पिता की दुकान फगवाड़ा रोड होशियारपुर में पिछले 40 सालों से दर्जी का काम करते थे। उसके पिता की 11 दिसंबर को बीमारी के कारण मौत हो गई। पिता की अंतिम रस्मों में व्यस्त था तो आरोपी दविंदर सिंह उर्फ मक्खन सिंह निवासी धोखियां वाली गली थाना सिटी दुकान मालिक ने दुकान की पिछली दीवार तोड़कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:30 PM (IST)
        

वार्ड नंबर 42 के लोगों ने किया निगम चुनाव का बायकाट

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : शहर के वार्ड नंबर 42 की गली नंबर 19 के वोटरों ने निगम चुनावों का बायकाट करने का फैसला किया है। उनका कहना है कि सत्ताधारी पार्टी वार्डो के कुछ हिस्सों को अपनी मर्जी से जोड़ तोड़कर इधर से उधर कर रही है जिसका वह विरोध करते हैं। सत्ताधारी पार्टी द्वारा वोटों से पहले ही तानाशाही दिखाई जा रही है तो वोटों के बाद वो कया करेगी इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। वार्ड नंबर की जिस तरह स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:06 PM (IST)
        

नहीं थम रही ट्रक चालकों की मनमानी

वरिंदर बेदी, होशियारपुर प्रशासन के लाख दावों के बावजूद ट्रक चालकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही। सरेआम नियमों को ताक पर रख कर सड़कों के किनारे पार्क किए गए ट्रक हादसों को न्योता देते नजर आ रहे है। मगर अफसरशाही का ध्यान सड़कों किनारे गल्त ढंग से पार्क किए ट्रकों को हटाने की ओर नहीं जा रहा। इनकी वजह से आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है। इन दिनों धुंध छाने लगी है और दृश्यता कम होने से इन ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

मुकेरियां में बनाए भाजपा के सदस्य

संवाद सहयोगी, मुकेरियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया गया सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। युवा कार्यकर्ताओं द्वारा मुकेरियां बस स्टैंड के नजदीक बूथ लगाया गया यहां सदस्यता अभियान शुरु किया गया। इस मौके पर मुख्य मेहमान के रुप मे पंजाब कार्यकारणी सदस्य जंगी लाल महाजन व मंडल दसूहा के सदस्यता अभियान के प्रभारी पहुंचे। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:49 PM (IST)
        

ग्रांट न आने पर भड़के अध्यापक

जागरण संवाददाता, होशियारपुर डीएवी कॉलेज होशियारपुर के टीचिंग व नान टीचिंग स्टाफ ने शुक्रवार को ग्रांटों की बहाली को लेकर रोष रैली की व कक्षाओं व घरेलू परीक्षाओं का बायकाट किया गया। रैली को संबोधित करते हुए प्रिंसिपल डॉ. नीरजा ढींगरा ने कहा कि सरकार लगातार गैर सरकारी संस्थाओं की ग्रांटों को बहाल करने में आनाकानी कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एचआरए व मेडिकल को 12.5 प्रतिशत से घटाकर 7.5 कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

गौतम नगर सेवा सोसायटी ने किया बच्चों का सम्मान

जेएनएन, होशियारपुर : गौतम नगर सेवा सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. नरेश सग्गड़ की अध्यक्षता में सोसायटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राज कुमार वर्मा के निवास में हुई सभा में गौतम नगर के छोटे-छोटे बच्चों को सफाई व्यवस्था में विशेष रूचि दिखाने के लिए उन्हें स्मृति चिन्ह देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर डॉ. नरेश सग्गड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए आवश्यक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:17 PM (IST)
        

बठिंडा प्रशासन का पुतला फूंका

जेएनएन, होशियारपुर : बठिंडा पुलिस प्रशासन द्वारा गो भक्तों पर झूठे मुकदमें दर्ज करने के विरोध में बजरंग दल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिव सेना बाल ठाकरे, प्रभु श्री राम सेवा दल, सैनी जागृति फ्रंट, भगवान वाल्मीकि गुरु रविदास सेना व सामाजिक व धार्मिक संगठनों द्वारा बठिंडा पुलिस प्रशासन का पुतला कमेटी बाजार में फूंका गया। इस अवसर पर बजरंग दल के पंजाब उपाध्यक्ष जेके चगरां ने आरोप लगाया कि बठिंडा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:16 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें