Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

कंडी में खुला साई ट्रेड टेस्ट सेंटर कार्यालय

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा पुराना तलवाड़ा में स्थित बस स्टैंड के करीब विदेशों में जाने के इच्छुक युवाओं को भेजने के लिए साई ट्रेड टेस्ट सेंटर नामक कार्यालय का उद्घाटन प्रसिद्ध उद्योगपति अश्विनी वशिष्ठ ने किया। इस मौके पर राहुल वल्गान, विजय चौधरी, व कर्मसिंह साई ने संयुक्त रुप में बताया कि उनके इस कार्यालय से दुबई, कतर, मास्कट, सऊदी अरब, बहरीन व कुवैत आदि देशों में क्षेत्र के युवाओं को बड़ी ही आसानी व बिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

अध्यापक दिवस पर लेख प्रतियोगिता करवाई

जेएनएन, होशियारपुर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में प्रिंसिपल अर्चना अग्रवाल की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार बच्चों के लेख मुकाबले करवाए गए। लेख मुकाबले में पसंदीदा अध्यापक अच्छे अध्यापक व अच्छे समाज की स्थापना कर सकते हैं। गुरु बिना ज्ञान नहीं विद्या विचार पर उपकारी विषयों पर लेक रचना की गई। मुकाबले में विजेता विद्यार्थियों को उत्साहित करने के लिए उनका सम्मान किया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

मिट्ठेवाल में मुख्त सिलाई सेंटर का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, हरियाना शान-ए-दोआबा सभ्याचारक सोसायटी हरियाना द्वारा सोसवा नार्थ पंजाब द्वारा चलाए जा रहे सरकारी प्रोजेक्ट गरीब लड़कियों के लिए सिलाई कटाई कोर्स संबंधी गांव मिट्ठेवाल में सिलाई सेंटर का उद्घाटन गांव की सरपंच बलविंदर कौर ने पूरी पंचायत की उपस्थिति में किया। सोसायटी के प्रधान दलवीर सिंह बिल्लू ने प्रोजेक्ट के ंफायदों के बारे में बताते हुए कहा कि कोर्स करने के उपरांत 25 लड़कियों को सिलाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

शतचंडी यज्ञ की पूर्णाहुति

संवाद सहयोगी, दातारपुर बाबा मानसा राम की तपोभूमि संजवां दरबार में सुश्री देवा जी की अध्यक्षता में 21वां श्री शतचंडी दुर्गा पूजन महायज्ञ व धर्म सम्मेलन का आज पूर्णाहुति के साथ ही भारी उपस्थिति में समापन हुआ। सभी 9 कुंडों पर यजमानों ने वेद मंत्रों की ध्वनि के मध्य की। हवन यत्र के दौरान श्रद्धालु नर नारी यज्ञशाला की परिक्रमा करते हुए जगजननी मां दुर्गा के जयकारे लगाते हुए माहौल को भक्तिमय बना रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

अपनी ही सरकार पर तलवाड़ ने तानी तलवार

हजारी लाल, होशियारपुर 29 दिन से शहर की सफाई नहीं..। चारों तरफ गंदगी का साम्राज्य..। किसी भी गले या सड़क से निकलना दूभर है। सोमवार को हुई बरसात ने जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। क्योंकि बरसात से गंदगी ही नहीं, बल्कि मक्खी-मच्छर भी करेंगे तंग। लिहाज मुसीबत बढ़ती जा रही है। आम नागरिक इस अव्यवस्था के लिए बादल सरकार पर अंगुली तो उठा ही रहा है, मगर सोमवार को अपनी ही सरकार के खिलाफ भाजपा के राज्यसभा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

एक गंदगी की मार दूसरा बारिश से बुरा हाल

रजनीश गुलियानी, होशियारपुर सोमवार सुबह हुई लगातार तीन घंटे बारिश ने शहर में पड़ी गंदगी पर आग पर घी डालने का काम किया। गौरतलब है कि पिछले 29 दिन से चल रही नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल ने शहर निवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। अब आलम यह है कि जो गंदगी पहले कचरे के ढेरों के रुप में पड़ी थी वही गंदगी सोमवार को होने वाली बारिश की वजह से शहर की सड़को पर फैल गई है। बारिश होने पर इस गंदगी के कारण शहर मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

जोशी का बयान निंदनीय :टंडन

जेएनएन, होशियारपुर शहरी कांग्रेस कमेटी की एक बैठक प्रधान रजनीश टंडन की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में विशेष रुप से कार्यकारी सदस्य पंजाब प्रदेश कांग्रेस डा. कुलदीप नंदा व पंजाब पूर्व प्रदेश सचिव अमरपाल काका शामिल हुए। बैठक में रजनीश टंडन द्वारा शहर में फैली गंदगी के बारे में चर्चा की गई और उपस्थित सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार की अलोचना की। इस मौके पर डॉ. नंदा ने कहा कि शहर में फैल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        

श्रीचंद्र महाराज का 520वां जन्मदिवस कल

जेएनएन, होशियारपुर : उदासीन आश्रम दरबार बाबा चरणशाह बहादुरपुर के प्रमुख महंत रमिन्द्र दास जी की अध्यक्षता में योगेश्वर स्वरूप उदासीन आचार्य भगवान श्रीचंद्र महाराज का 520वां जन्मदिवस 3 सितम्बर को मनाया जाएगा। उदासीन चरित्र भगवान श्रीचंद्र जी सोलहवीं शताब्दी में ऐसे अलौकिक देवोशक्ति सम्पत्र युगपुरूष हुए, जिन्होंने अपने समय में याकूब जहागीर कामराज जैसे जालिम शासकों के जुल्मों से त्रस्त हिन्दू समाज को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

27) श्री गुरुद्वारा साहिब बीबीयां टांडा में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाशोत्सव मनाया

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के प्रकाशोत्सव दिवस बीबीयां गुरुद्वारा टांडा में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सैकड़ों संगतों ने श्री गुरुद्वारा साहिब में हाजरी लगाई। भाई सरताज सिंह जी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बाणी पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित संगत को श्री गुरु ग्रंथ साहिब द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। श्री गुरुद्वारा साहिब बीबीयां टांडा की प्रबंधक कम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:30 PM (IST)
        

47-48) श्री कृष्ण धुन पर झूमे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, होशियारपुर ऋषि पंचमी उत्सव के अवसर पर सुक्की चोई आश्रम बहादुरपुर में संकीर्तन संध्या का आयोजन मुंशी राम सूद बोर्ड ऑफ ट्रस्ट की तरफ से एक शाम गुरु गोबिंद धाम के नाम का आयोजन संतो महंतो के आशीर्वाद से करवाया गया। इस अवसर पर भजन सम्राट राहुल चौधरी अपनी मधुर वाणी से भगवान राधा-कृष्ण की लीला के बारे में बताया कि भगवान कृष्ण जब अपनी बांसुरी बजाते थे तो गोकुल का कण कण भगवान की बंासुरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

50) श्री राम लीला कमेटी ने निकाली शोभायात्रा

संवाद सहयोगी, दसूहा श्री राम लीला कमेटी द्वारा श्री राम लीला के उपलक्ष्य में झंडे फहराने की रस्म का शुभारंभ महावीर मंदिर प्रांगण से किया गया। इस मौके पर पंडित पवन कुमार ज्योतिषी ने श्री राम भक्त हनुमान जी के स्वरुप की पूजा अर्चना तथा भगवान राम तथा अन्य देवी देवताओं तथा नवग्रहों की पूजा करवाने क साथ ही जयकारों के साथ शोभायात्रा दसूहा के विभिन्न बाजारों से होते हुए स्थानीय प्राचीन पांडव सरोवर परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

29) एंटी ड्रग्ज यूथ क्लब ने मोहल्ला गुरु नानक नगर में चलाया सफाई अभियान

जेएनएन, होशियारपुर एक माह से चल रही नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल के कारण शहर में फैली गंदगी को हटाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे एंटी ड्रग्ज यूथ क्लब होशियारपुर द्वारा क्लब के सदस्यों तथा मोहल्ला गुरु नानक नगर के निवासियों के सहयोग से क्लब द्वारा शहर में सफाई मुहिम की शुरूआत की। जिसके तहत मोहल्ला गुरु नानक नगर में महीनों से बंद पड़ी तथा गंदगी के भरी नालियां साफ की गई तथा कूड़े के ढेर उठाए। नौजव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:23 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, होशियारपुर सदर पुलिस ने नाबालिगा को भगाने के आरोप व उसके साथ बलात्कार करने के आरोपी व साजिश रचने वाले उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि चौथा आरोपी अभी फरार है। डाडा निवासी शिकायतकर्ता ने पिछले दिनों शिकायत की थी कि गांव का ही हरविंदर सिंह पुत्र चमन लाल ने उसकी नाबालिग लड़की 17 वर्षीय स्नेह को शादी का झांसा देकर भगा ले गया था। आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

15 अप्रैल से सफेदे के पेड़ और नए टयूबवेल कनेक्शनों पर लगी रोक: राणा

जागरण संवाददाता, होशियारपुर सफल भारत गुरु परंपरा एनजीओ के चेयरमैन पीके राणा ने मीडिया को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने पंजाब में 15 अप्रैल तक सफेदे के पेड़ और नए टयूबवेल कनेक्शन लगाने पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार को हिदायत दी है कि वह इस पर रोक लगाए। इस दौरान राणा के साथ जिलाध्यक्ष डॉ. आशीष सरीन, उपाध्यक्ष अंकुर वालिया भी साथ थे। राणा ने बताया कि नेशनल ग्रीन ट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

नेत्रदान करने के लिए लोगों को किया जागरूक

जेएनएन, होशियारपुर आइ डोनेशन एसोसिएशन द्वारा 29वां राष्ट्रीय पखवाड़ा मनाते हुए नेत्रदान संस्था द्वारा मृत्यु के बाद आंखें दान करने के लिए जागरूक करने के लिए शहर में जागरूकता मार्च कर किया गया। सिविल अस्पताल में जिलाधीश अमित ढाका द्वारा जागरूकता पखवाड़े को हरी झंडी दिखाकर मार्च को रवाना किया। मार्च में आशा किरण स्कूल, निर्मल आइटीआइ, वुडलैंड स्कूल के विद्यार्थियों व स्टाफ के अलावा सचदेवा सिक्योरिट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:05 PM (IST)
        

अस्पताल प्रबंधन से समझी जिम्मेदारी, बदलवाए खराब नल

वरिंदर बेदी, होशियारपुर आखिरकार सिविल अस्पताल के अधिकारियों ने पानी के महत्व को समझते हुए सिविल अस्पताल में खराब नलों की वजह से हो रही पानी की बर्बादी को रोकने के लिए नए नल लगवा दिए। जल ही जीवन है, बिन पानी सब सून, जे बूंद-बूंद न बरतोगे- फिर बूंद-बूंद नू तरसोगे, सेव वाटर सेव फ्यूचर ऐसे ही कई तरह के स्लोगन से विश्व भर के लोगों को पानी का महत्व समझाने व पानी व्यर्थ बहाने से रोकने को लिए जागरूक किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

इंसानों का अस्पताल बना पशुओं का आशियाना

वरिंदर बेदी, होशियारपुर सिविल अस्पताल की कार्यशैली आए दिन किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहती है। आजकल सिविल अस्पताल में घूम रहे आवारा जानवर व कुत्ते चर्चा का विषय बने हुए है। हालांकि सिविल अस्पताल प्रबंधन द्वारा दोनों गेटों पर लाखों रुपए खर्चा करके कैचर भी लगवाए गए है। मगर फिर भी आवारा जानवर झुंडों के रूप में सिविल अस्पताल में दनदनाते फिरते है। जिस वजह से गेटों पर लगाए गए कैचर भी बेमायने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:54 PM (IST)
        

5)अध्यापकों की ट्रेनिंग में पढ़ाने का हुनर तराशा

संवाद सहयोगी, दसूहा जैम्स द्वार संचालित कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में सीबीएसई की पाटर्नर संस्था एईआर द्वारा अध्यापकों के लिए ट्रेनिंग तथा उनके हुनर को निखारने के लिए स्कूल में दो दिन की वर्कशाप का आयोजन किया गया। इन दोनों संस्थाओं के चेयरमैन विनीत जोशी है। इसमें शीतल संधू प्रोफे शनल ट्रेनर के रूप में शामिल हुई। वर्कशाप में सेंटर फॉर एसेसमेंट इवैलुएशन एंड रिसर्च की डायरेक्टर सरिता मनूजा भी शामिल थी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

42) गलत र्पाकिंग से रोजना लगता है जाम

राजिंदर सिंह, माहिलपुर कस्बा के मुख्य मार्गो पर गलत ढंग से वाहनों को पार्क करने से आए दिन लंबे ट्रैफिक जाम का खामियाजा आम जनता को भुगतना पडता है। इससे जहां समय की बर्बादी तो होती ही है वहीं पर महंगा ईधन भी बर्बाद होता है। यहां आला अधिकारी जितने मर्जी दिशानिर्देश देते रहे पर आलम यह कि ऐसा करने वालों पर इस बात का कोई असर दिखाई नहीं देता। वे तो अपनी मर्जी से जहां उनका मन करता है, वहीं गाड़ी पार्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

छात्र ही देश का भविष्य

जेएनएन, होशियारपुर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंटा घर के मेधावी व जरूरतमंद छात्रों को अनुदान राशि वितरित करने के लिए प्रिंसिपल अश्विनी कुमार दत्ता के नेतृत्व में एक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट की अध्यक्षा नंदिता सूद व हीरो हांडा मोटर्स के चीफ फाइनांस रवि सूद व ट्रस्ट के प्रतिनिधि रजिंदर प्रसाद शर्मा के माध्यम से स्कूल के 52 छात्रों को एक लाख 29 हजार रुपये की चेक राशि वितरित क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें