Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

12 साल से गांव नहीं आया आतंकी पोसी

हजारी लाल, होशियारपुर खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के सदस्य आतंकी बलविंदर सिंह उर्फ पोसी अपने गांव पोसी (गढ़शंकर के नजदीक) में पिछले 12 साल से नहीं आया है। घर में उसकी मां शैलेंदर कौर विधवा बेटी के साथ रहती थी। मार्च 2013 में जब पोसी के घर से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ था तो मां-बेटी कुछ दिन हवालात में भी रहीं। पोसी के बारे में गांववासी भी कुछ नहीं बता रहे हैं। बलविंदर पहले घर में रहकर खेतीबाड़ी कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

सरकार की इमारत में निजी स्कूल का संचाल

लोकेश चौबे, होशियारपुर होशियारपुर में एक ऐसा सरकारी स्कूल है जिसके परिसर के अंदर ही निजी स्कूल चल रहा है, और विभाग जानते हुए भी मूक दर्शक बना बैठा है। सरकारी परिसर के अंदर निजी स्कूल के चलने से सरकारी स्कूलों के बच्चों की संख्या काफी कम हो गई है। यह सिलसिला साल दो साल नहीं बल्कि सरकारी स्कूल जब अस्तित्व में आया तब से चल रहा है। मामले की शिक्षा ंिवभाग, एसडीएम होशियारपुर भी जांच कर चुके हैं, ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

कंडी के लोगों ने सीपीएस जोश के खिलाफ खोला मोर्चा

मुनेंद्र शर्मा, गढ़दीवाला : कंडी क्षेत्र के गाव ढोलवाहा में मंजूर सरकारी कॉलेज को गाव फ ाबड़ा में तब्दील करने का मामला दिन प्रतिदिन गर्माता जा रहा है। इससे खफा कंडी क्षेत्र के लोगों के अलावा विधानसभा हलका दसूहा, विधानसभा हलका शामचौरासी व विधानसभा हलका उड़मुड़ आदि के लोगों ने भी सीपीएस बीबी महिद्र कौर जोश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस कॉलेज को ढोलवाहा से तब्दील करने के विरोध में रविवार को उक्त तीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

35-36) सारा दिन रिमझिम बारिश, बाजार रहे बेरौनक

जागरण संवाददाता, होशियारपुर शुक्रवार को सारा दिन रिमझिम बारिश ने गर्मी से निजात दिलाई। बारिश की वजह से पंखे तक बंद हो गए। दूसरी तरफ बाजार बेरौनक रहे। वीरवार को ही आसमान में बादल घिरे तो इस बातका अहसास हो गया था कि यह बादल बिना बरसे नहीं गुजरेंगे और शुक्रवार सुबह यही हुआ। रिमझिम बरसात शुरू हो गई और फिर सारा दिन उसने बंद होने का नाम नहीं लिया। हालांकि मूसलाधार बारिश नहीं हुई, लेकिन दिन भर चले बूंदा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

40) अध्यापकों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी जहां अध्यापक दिवस पर शुक्रवार को स्कूलों में विभिन्न माध्यमों से बच्चों को संबोधित कर रहे थे तो दूसरी तरफ खालसा कॉलेज के अध्यापकों ने पंजाब सरकार की अध्यापक एवं प्राइवेट कॉलेज विरोधी नीतियों के खिलाफ कालेज परिसर मे दो घंटे का धरना देकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को फीका कर दिया। पंजाब एवं चंडीगढ कॉलेज टीचर्स यूनियन के आह्वान पर आयोजित धरने को खा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

19) गगनदीप सिंह बरियाना बने डीएवी कॉलेज कालेज के प्रधान

जेएनएन, होशियारपुर डीएवी कॉलेज में सर्वसम्मति से गगनदीप सिंह बरियाना को कॉलेज का प्रधान व जिम्मी को उप प्रधान बनाया गया। इस मौके पर नवनियुक्त प्रधान गगनदीप सिंह ने कहा कि कॉलेज के विद्यार्थियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए जल्द से जल्द कमेटी बना दी जाएगी। समय-समय पर विद्यार्थियों व कॉलेज प्रबंधन के साथ विशेष बैठकें की जाएंगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी विद्यार्थी को किसी किस्म की परेशानी का साम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:06 PM (IST)
        

25) रेत माफिया पर लगाम कसें अधिकारी : डीसी

जेएनएन, होशियारपुर जिले में माइनिंग की गैर कानूनी निकासी को रोकने संबंधी मिनी सचिवालय में एक बैठक जिलाधीश अमित ढाका की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक हुई। इसमें एसएसपी राजजीत सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) हरमिंदर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह, एसडीएम मुकेरियां राहुल चाबा, एसडीएम होशियारपुर आनंद सागर शर्मा, एसडीएम गढ़शंकर, अमरजीत सिंह, जिला ट्रांसपोर्ट अफसर दरबारा सिंह रं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

केवल फोटो-गणेश विसर्जन

होशियारपुर में श्री गणेश उत्सव की विसर्जन यात्रा अश्विनी गैंद व अशोक शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर जिला अध्यक्ष शिव सूद, विनोद परमार, रमेश जालिम, यशपाल शर्मा, अरविंद सूद, प्रमोद सूद, नीरज गैंद, शामु हांडा, बांका, विनायक, राजन अरोड़ा, अंकुश, सांबा राव, मंदीप सिंह, गणेश राव, नीमा राव, राज कुमार आदि शामिल हुए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 05:45 PM (IST)
        

5-6) श्मशानघाट रोड बहा रहा बदहाली पर आंसू

रवनीश उप्पल, दसूहा हर दसूहा निवासी की आखिरी मंजिल शिव भूमि दसूहा है जो कि प्राचीन पांडव सरोवर के बिल्कुल साथ स्थित है। मगर श्मशानघाट को जाने वाले रास्ते की हालत इतनी अधिक खस्ता हो गई है कि कोई भी अंतिम यात्रा पर भी बेहद मुश्किल से ही जा पाता है। जगह-जगह पर गढ्डे, कच्चा रास्ता। बरसात के दिनों में तो इस रास्ते से गुजर पाना बेहद मुश्किल है। क्योंकि गढ्डों में भरा पानी तथा कीचड़ रास्ते को इतना खराब कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 05:43 PM (IST)
        

9-10) गंदगी की गुलामी से मिली आजादी

गिरीश मल्ल, होशियारपुर नगर निगम सफाई कर्मियों द्वारा हड़ताल वापिस लेने पर शुक्रवार को शहर में साफ सफाई का काम शुरू हो गया जिससे शहर निवासियों ने राहत की सांस ली। अपने मांगों को लेकर पिछले तीस दिनों से निगम सफाई कर्मी हड़ताल पर थे। जिसके चलते शहर में जगह जगह गंदगी पसरी हुई थी। 3 सितंबर बुधवार को सफाई कर्मियों ने हड़ताल वापिस ली तथा शुक्रवार को शहर से गंदगी उठाने का काम शुरु किया गया। शहर के बहादुरपु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 05:36 PM (IST)
        

8) पेयजल सप्लाई पाइपों पर डाली गंदी गाद

राकेश शर्मा, तलवाड़ा कस्बे के सेक्टर एक स्थित जल योजना के करीब सड़क किनारे नगर पंचायत तलवाड़ा द्वारा पेयजल सप्लाई की पाइपें डाली गई हैं। हालांकि ठेकेदार द्वारा पाइप डालने के दौरान की गई खुदाई ओर खुदाई के बाद पाइपें डालने के बाद कई स्थानों पर मिंट्टी बैठ गई है। पूर्व ब्लाक समिति सदस्य अशोक कुमार मंगू, केवल सिंह, पप्पी, सन्नी व बिल्ला आदि ने बताया कि पाइपें डालने के कार्य में जुटे ठेकेदार के कर्मचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 05:33 PM (IST)
        

कंडी में हो रही राहत की बारिश

सरोज बाला, दातारपुर 25 जून के बाद मानसून के आने की उम्मीद पूरे देशवासियों को रहती है क्योंकि भारत एक कृषि प्रधान देश है और हमारी अर्थव्यवस्था मानसून पर ही आश्रित है। बारिश अच्छी तो किसान, मजदूर, नौकरीपेशा सभी खुश नहीं तो माथे पर सिलवटें। इस बार मौसम वैज्ञानिकों द्वारा कम बारिश की भविष्यवाणी ने कंडी इलाके के बाशिंदों को खूब परेशान व बेहाल किया। लेकिन अब बारिश का सिलसिला शुरू हुआ तो बिना रुके बारि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 05:22 PM (IST)
        

11-12) केंद्र सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, होशियारपुर सीपीआइएम, सीपीएम पंजाब व सीपीआइ एमएल लिबरेशन के न्यौते पर शुक्रवार को शहीद ऊधम सिंह पार्क में सैकड़ों की संख्या में मजदूरों, किसानों व अन्य मेहनत मजदूरी करते लोगों ने रैली निकाल कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन शहीद ऊधम सिंह पार्क से शुरू होकर बस स्टैंड चौक, कमालपुर चौक, घंटाघर चौक से होता हुआ जिला लाइब्रेरी पर समाप्त हुआ। रैली के संबोधित करते हुए मंगत राम,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

34-39) खूब सता रहा टूटी सड़कों पर बरसाती पानी

रजनीश गुलियानी, होशियारपुर होशियारपुर का दर्जा नगर निगम का है, मगर यहां की सड़कों की हालत गांवों की लिंक सड़कों से भी बदतर है। हल्की सी बारिश में सड़कें गंदे पानी से जख्म देना शुरू कर देती हैं। वीरवार को बारिश होने से टूटी सड़कों पर गंदा पानी जमा हो गया था और लोग वहां से निकलने वाले लोग छींटों का दंश झेलने पर विवश थे। दैनिक जागरण द्वारा शहर की तमाम सड़कों का दौरा किया गया। बस स्टैड रोड, जालंधर रोड, अफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 04:57 PM (IST)
        

24-29) सड़क पर लगता है बसों का मजमा

मुनेंद्र शर्मा, गढ़दीवाला पिछले कुछ सालों में कस्बा गढ़दीवाला काफी हद तक फैल चुका है और आबादी में भी इजाफा हुआ है। लेकिन हलके की गंभीर समस्याएं आज भी वहीं की वहीं अटकी हुई है। कस्बे में बस स्टैड की समस्या पुरानी है। चुनाव विधानसभा के हों या लोकसभा के, हरेक राजनीतिक पार्टी के नेता बस स्टैंड बनाने का सब्जबाग दिखा कर वोट हथियाते रहे हैं लेकिन चुनाव के बाद नेता अपने वायदे को भूल कर सत्ता का सुख भोगन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 04:32 PM (IST)
        

कांग्रेसी सरपंच पर पर्चे के विरोध में मुकेरियां थाना घेरा

संवाद सहयोगी, मुकेरियां सरपंच व उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करने के विरोध में कांग्रेसियों ने वीरवार को थाने का घेराव करके पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। थाना मुकेरियां के समक्ष कांग्रेसियों ने ब्लाक प्रधान तरसेम लाल की अध्यक्षता में धरना देकर पुलिस प्रशासन व अकाली-भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने का सिलसिला तीन घंटे तक चला। इस मौके पर विधायक रजनीश कुमार बब्बी भी पहुंचे। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

एक साल से आजाद घूम रहा दुष्कर्म का आरोपी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर एक साल पहले मेरे साथ मुंह काला करने के आरोपी खुले घूम रहे हैं और पुलिस उन्हें पकड़ नहीं रही है। प्रेस क्लब होशियारपुर में बुर्जुग पीड़ित ने बताया कि वह जंडियाला बेगमपुरा में रही है। उसका पति लगभग 20 साल पहले मर चुका है व उसके कोई औलाद भी नहीं है। पति के भाई व उनके परिवार वाले अलग रहते है। 23 अगस्त 2013 को वह अपने घर में करीब 9.30 सुबह अकेली थी। इस दौरान गांव में रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

नाबालिग से छह दिन तक दुष्कर्म करने के पांच आरोपी नामजद

जागरण संवाददाता, होशियारपुर 27 अगस्त को शहर के बस स्टैंड इलाके से नाबालिग लड़की का अपहरण करने के बाद होटल में ले जाकर छह दिन तक सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोपियों के खिलाफ थाना माडल टाउन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता को सिर्फ राजू नामक युवक की पहचान है। बाकी चार अन्य आरोपियों के बारे में उसे कुछ नहीं मालूम है कि वह कौन और कहां के रहने वाले हैं। फिलहाल, पुलिस ने राजू व उसके चार साथियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

हत्या के प्रयास के चार दोषियों को कैद

जागरण संवाददाता, होशियारपुर जिला एवं सत्र न्यायधीश जीके धीर की अदालत ने हत्या के प्रयास के पांच दोषियों में से तीन को चार-चार साल कैद व एक को पांच साल कैद की सजा सुनाई है। 10 सितंबर 2011 को पुलिस को लिखाई शिकायत में मंजीत सिंह पुत्र लछमन सिंह निवासी गांव भाना जो कि सरकारी स्कूल डफ्फर में अध्यापक है ने बताया कि दोपहर एक बजे अपने घर पर था। उसका लड़का जगजीत सिंह जो कि बीटैक करता है वह भी घर पर ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

मोदी को सुना या नहीं, विभाग को देनी होगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, होशियारपुर शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना या नहीं इसकी रिपोर्ट जिला शिक्षा कार्यालय को स्कूलों को भेजनी होगी। कार्यक्रम खत्म के दौरान बाकायदा कार्यक्रम की लाइव फोटो व खत्म होने के बाद विद्यार्थियों व अध्यापकों की उपस्थिति की डीटेल भी स्कूल प्रबंधक को ईमेल करनी होगी। प्राइवेट स्कूलों की रिपोर्ट उनके कलस्टर के अंतर्गत सरकारी स्कूल करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें