Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

होशियारपुर

सीटों के बंटवारे पर भाजपा-शिअद का फैसला

हजारी लाल, होशियारपुर नगर निगम चुनाव में सीटों की बंटवारे को लेकर अकाली-भाजपा की सहमति बन चुकी है। दोनों पार्टियों के पदाधिकारियों ने बैठक करके किस सीट पर कौन पार्टी चुनाव लड़ेगी, फैसला कर लिया है। नगर निगम की 50 सीटों में से 33 पर भाजपा और 17 पर अकाली दल बादल चुनाव लड़ेंगे। हालांकि अभी शिअद और भाजपा औपचारिक तौर पर कुछ नहीं बता रही है, लेकिन विश्वसनीय सूत्र बताते हैं कि शिरोमणि अकाली बादल वार्ड 8,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

सांपला ने पंचायतों को बांटे 40 लाख के चेक

जेएनएन, होशियारपुर : केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के कार्यालय में चैक वितरण समारोह करवाया गया। जिसमें होशियारपुर की लगभग 26 पंचायतों और शहर की सड़कों के लिए को लगभग 40 लाख की राशि के विकास कार्यो हेतु चैक वितरित किए गए। विजय सांपला ने कहा कि गांवों व शहरों के विकास के लिए भाजपा सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की जनता से जो वायदे किए थे, मोदी सरकार बनने के बाद उसे पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

भाजपा 33 व शिअद 15 वार्डो में लड़ेगी चुनाव

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : नगर निगम चुनाव में सीटों की बंटवारे को लेकर अकाली-भाजपा की सहमति बन चुकी है। दोनों पार्टियों के पदाधिकारियों ने बैठक करके किस सीट पर कौन पार्टी चुनाव लड़ेगी, फैसला कर लिया है। नगर निगम की 50 सीटों में से 33 पर भाजपा और 17 पर अकाली दल बादल चुनाव लड़ेगा। हालांकि अभी शिअद और भाजपा औपचारिक तौर पर कुछ नहीं बता रही है, लेकिन विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं कि शिरोमणि अकाली बादल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

कॉपी..'जवान' बादल ने बुजुर्गो को लगवाए ठहाके

हजारी लाल, होशियारपुर अभी तो मैं जवान हूं। सिर्फ शीशे के आगे पगड़ी बांधते वक्त लगता है कि मैं बूढ़ा हूं, वर्ना सारा दिन जवानी महसूस होती है। 90 साल के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शुक्रवार को होशियारपुर में सोनालीका उद्योग समूह के वाइस चेयरमैन अमृतसर मित्तल की पत्नी संगीता मित्तल की संस्था संजीवनी शरणम् में बुजुर्गो से गुफ्तगू करते हुए अपना राज बताया। बुजुर्गो की हौसलाअफजाई करते बादल ने कहा, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

आज से दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे बादल

हजारी लाल, होशियारपुर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि वह 31 जनवरी से दिल्ली विधानसभा में चुनाव प्रचार करने के लिए जाएंगे। आम आदमी पार्टी हवा को उन्होंने नकारा है। मुख्यमंत्री शुक्रवार को होशियारपुर में सोनालीका उद्योग समूह के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल की पत्नी संगीता मित्तल की ओर से खोले गए संजीवनी शरणम् में पहुंचे थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए बादल ने कहा कि दिल्ली में आम आदम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

वार्ड चार में पत्नियां करेंगी दो-दो हाथ

हजारी लाल, होशियारपुर नगर निगम चुनावों की आहट के साथ ही राजनीतिक खटपट शुरू हो गई है। 20 फरवरी को चुनाव होने के संकेत मिलने के साथ ही अभी तक शांत बैठे टिकट के चाहवान भाजपाइयों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। दावेदारी जताते हुए मोबाइल फोन के जरिए चुनाव लड़ने के तीर छूटने का क्रम जारी हो चुका है। वार्ड नंबर चार से अपनी पत्नी नीति तलवाड़ के लिए टिकट की जद्दोजहद कर रहे सांसद अविनाश राय खन्ना के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

अस्लामबाद में दिनदहाड़े 2.5 लाख के जेवर चुराए

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : अस्लामाबाद में शुक्रवार दिनदहाड़े चोरों ने खाली घर को अपना निशाना बना लिया। विश्वकर्मा वुड व‌र्क्स के मालिक राज कुमार पुत्र महिंदर पाल ने बताया कि वह सुबह ग्यारह बजे शगुन पैलेस में शादी समारोह में गए थे। पिता महिंदर पाल दुकान पर थे। बाद दोपहर उनकी पत्नी रजनी पिता को दोपहर खाना देने गई थी। पीछे से चोरों ने घर में चोरी कर डाली। पत्नी घर पहुंची तो बाहर गेट का ताला टूटा हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:55 PM (IST)
        

अस्लामबाद में दिनदहाड़े 2.5 लाख के जेवर चुराए

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : अस्लामाबाद में शुक्रवार दिनदहाड़े चोरों ने खाली घर को अपना निशाना बना लिया। विश्वकर्मा वुड व‌र्क्स के मालिक राज कुमार पुत्र महिंदर पाल ने बताया कि वह सुबह ग्यारह बजे शगुन पैलेस में शादी समारोह में गए थे। पिता महिंदर पाल दुकान पर थे। बाद दोपहर उनकी पत्नी रजनी पिता को दोपहर खाना देने गई थी। पीछे से चोरों ने घर में चोरी कर डाली। पत्नी घर पहुंची तो बाहर गेट का ताला टूटा हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:53 PM (IST)
        

ईंधन बचाओ, जन धन बचाओ कार्यक्रम करवाया

जेएनएन, होशियारपुर कर्ण फिलिंग स्टेशन गांव नंगल शहीदां एचपीसीएल पेट्रोल पंप में ईंधन बचाओ, जन धन बचाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एचपीसीएल के एरिया सेल्ज आफिसर आदित्य ने ईंधन बचाने के उपाय पंप पर आए ग्राहकों के सामने रखे। इस कार्यक्रम में पंप की मालिक सरोज बाला ने ग्राहकों को ईंधन की गुणवत्ता और मात्रा जांच करने के भिन्न- भिन्न उपायों से अवगत करवाया और ग्राहकों को उपहार के तौर प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

किसान सभाओं ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, माहिलपुर पंजाब की दो किसान सभाओं के आह्वान पर सभा के नेता गुरमेल सिंह महिंगरोवाल व दीदार सिंह नड़ालों के नेतृत्व में केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरोध में रोष प्रदर्शन कर पुतला फूंका। रैली में सभा के नेता दर्शन सिंह मट्टू, जिला अध्यक्ष हरभजन सिंह अटवाल व मैडम सुभाष चौधरी विषेश तौर पर शामिल हुए। अपने संबोधन में विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने किसानों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:08 PM (IST)
        

27 फरवरी तक दर्ज होंगे दावे व एतराज : ईओ

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : नगर कौंसिल मुकेरियां के ईओ कर्मइंद्र पाल सिंह ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि सामाजिक व आर्थिक जाति गणना 2011 संबंधी जिलाधीश द्वारा दावे एतराज प्राप्त करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इससे संबंधित ब्लॉकवाइज सूचियां कार्यालय नगर कौंसिल मुकेरियां व कार्यालय उप मंडल मैजिस्ट्रेट मुकेरियां तहसील कांप्लेक्स में किसी भी कार्य वाले दिन देखी जा सकती हैं। नगर कौंसिल मुकेरियां की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:02 PM (IST)
        

महिला व पुरुष में समानता समय की जरूरत : प्रमोद

जेएनएन, होशियारपुर : नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर की तरफ से नचदा पंजाब कल्चरल सोसायटी के सहयोग से अस्लामाबाद में स्त्री व पुरुष समानता व लिंग अनुपात में सुधार विषय पर समागम आयोजित किया गया। जिला यूथ कोआर्डिनेटर डीएन शर्मा के दिशा-निर्देशों पर आयोजित इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के नेशनल अवार्डी प्रमोद शर्मा थे, जबकि अध्यक्षता मनदीपक सिंह ने की। शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिला-पुरु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:00 PM (IST)
        

कांग्रेस सेवा दल ने किया एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : पंजाब प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के कन्वीनर एडवोकेट पंकज कृपाल ने नगर कौंसिल की मुश्किलों के लिए एसडीएम दफ्तर के आगे कार्यकर्ताओं के साथ रोष प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने नगर कौंसिल के कर्मचारियों व प्रबंधक एसडीएम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल में भ्रष्टाचार पूरी तरह जड़ पकड़ चुका है। एसडीएम व कर्मचारी इसके मुख्य रचियता हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

जिले में यूरिया खाद की सप्लाई जारी : डीसी

जेएनएन, होशियारपुर : जिलाधीश अनिंदिता मित्रा ने जिले के किसानों को सूचित करते हुए कहा कि जिले में यूरिया खाद की कोई कमी नहीं है व यूरिया की निरंतर सप्लाई जारी है। उन्होंने कहा कि किसान कोआपरेटिव सोसायटी व प्राइवेट डीलरों द्वारा यह खाद ले सकते हैं। जिलाधीश ने कहा कि यूरिया खाद का रेट अधिक से अधिक 270.50 रुपये थैले के हिसाब से व नीम कोटिड यूरिया 284.21 रुपये प्रति थैले के हिसाब से रखा गया है। कोई भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:57 PM (IST)
        

नवोदय विद्यालय के 19 परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू

जेएनएन, होशियारपुर : जिलाधीश अनिंदिता मित्रा ने फौजदारी संहिता 1973 की धारा 144 के अधीन प्राप्त हुए अधिकार का इस्तेमाल करते हुए जिला होशियारपुर की हद के अंदर जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 परीक्षा केंद्रों के आसपास 100 मीटर के अंदर 5 व इससे अधिक व्यक्तियों के इकट्ठे होने पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी किया है। यह आदेश सात फरवरी तक लागू रहेगा। इन परीक्षा केंद्रों में सैनी बार हाई स्कूल बुल्लोवाल, सरकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

स्मार्ट बन रहे सरकारी स्कूल

लोकेश चौबे, होशियारपुर होशियारपुर जिले के सरकारी स्कूल स्मार्ट बन रहे है। अब इन स्कूलों में ब्लैक बोर्ड व चाक का इस्तेमाल नहीं बल्कि डिजिटल तरीके से पढ़ाई हो रही है। इन स्कूलों के बच्चे स्पेशल इफेक्ट्स के माध्यम से चीजें समझते व जानते है और निजी स्कूलों के बराबर सरकारी स्कूलों के बच्चे उच्च तकनीक से पढ़ाई कर रहे है। खास बात यह है कि इस पढ़ाई के लिए उन्हें अतिरिक्त फीस नहीं देनी पड़ती। होशियारपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

मिनी सचिवालय में अवैध पार्किग सुरक्षा को खतरा

जागरण संवाददाता, होशियारपुर अफसरशाही की उदासीनता से सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा दांव पर लगी हुई है। मामला गंभीर होने के बावजूद किसी भी अधिकारी को इसका ख्याल नहीं है। आला अधिकारी बदलते रहते हैं। कुछ नया होने की बजाय व्यवस्था पुराने ढर्रे पर ही दौड़ती रहती है। मिनी सचिवालय में सुरक्षा को ताक पर रखकर नो पार्किग जोन में खड़े वाहन सुरक्षा व्यवस्था की कलई खोलते नजर आते हैं। वाहनों की कतारों को देख कर दीप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने बापू के दिखाए रास्ते पर चलने की शपथ ली

जेएनएन, होशियारपुर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 68वीं पुण्यतिथि के अवसर पर जिला कांग्रेस मुख्यालय में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन ब्लाक अध्यक्ष राकेश मरवाहा की अध्यक्षता में किया गया। राष्ट्रपिता के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए मरवाहा ने कहा कि उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में अहम योगदान डाला था तथा अहिंसा व सत्याग्रह के मार्ग पर चल कर अंग्रेजी हुकूमत को भारत छोड़ने में विवश कर दिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

जिला परिषद से शिक्षा विभाग में आए अध्यापकों को चार माह से नहीं मिला वेतन

जागरण संवाददाता, होशियारपुर जिला परिषद से शिक्षा विभाग में मर्ज हुए अध्यापक चार माह से वेतन को तरस रहे है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बार-बार ध्यान में लाने के बाद भी अधिकारी कोई ठोस कदम उठाने के बजाय बेरुखी का रवैया अपना रहे है। सिर्फ यही नहीं शिक्षा अधिकारियों ने इन अध्यापकों की समस्या हल करना तो दूर उलटा अध्यापकों की योग्यता के सर्टिफिकेट जांच करने का फरमान सुना दिया है। इस संबंध में शुक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:16 PM (IST)
        

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का शहीदी दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, मुकेरियां आशादीप ग्रुप ऑफ एजुकेशन में लाला रजिंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का शहीदी दिवस मनाया गया। इस मौके पर लाला रजिंदर प्रसाद ने महात्मा गांधी के जीवन के बारे में जानकारी देते हुए उनके बताए हुए रास्ते पर चलने के लिए कहा। इस अवसर पर मैनेजिंग डायरेक्टर आशादीप ग्रुप केवल अरोड़ा, प्रिंसिपल चंदा अरोड़ा, ठाकुर शतरुगण सिंह, जतिंदर सिंह, गुरदीप सिंह, पवन कुमार, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:11 PM (IST)
        
(News from Hoshiarpur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें