1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

क्लेकिल स्टाफ ने की कमलछोड़ हड़ताल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर पंजाब सेहत विभाग के क्लेरिकल एसोसिएशन के आह्वान पर अपनी मांगों के हक में जिला गुरदासपुर के समूह कर्मियों की ओर से कमलछोड़ हड़ताल कर समूह कामकाज ठप रखा गया। कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित तो रहे, लेकिन कामकाज नहीं किया गया। यूनियन के प्रदेश सीनियर उप प्रधान अशोक शर्मा व महासचिव सतीश पाल सैनी ने बताया कि डायरेक्टर सेहत सेवाएं की ओर से कई बार सेहत मंत्री की उपस्थिति में यून... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:50 PM (IST)
        

बेरोजगार लाइनमैनों पर मामला दर्ज, जमानत पर रिहा

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर मंगलवार देर शाम गुरदासपुर-काहनूवान रोड पर स्थित रेलवे ट्रैक पर लेटकर रेल यातायात को बाधित करने के आरोप में हिरासत में लिए गए 29 बेरोजगार लाइनमैनों को देर रात सिटी पुलिस ने आरपीएफ पठानकोट के हवाले कर दिया, जहां पर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरपीएफ अधिकारियों ने बुधवार की दोपहर सभी आरोपियों को पठानकोट की न्यायक अधालत में पेश किया, जहां से सभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:23 PM (IST)
        

जालंधर धरने में जा रही बस पलटी, दो किसान घायल

संवाद सहयोगी, काहनूवान बुधवार को किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर जालंधर में दिए जा रहे धरने में किसानों को ले जा रही एक बस के पलट जाने से दो किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। भैणी मियां खां की खालसा ट्रांसपोर्ट की मिनीबस जिसमें भैणी मियां खां व पास के गांवों के किसान सवार जालंधर धरने में शामिल होने जा रहे थे। रास्ते में एक बुजुर्ग स्कूटर सवार अचानक सड़क के बीच आ जाने के कारण बस चालक बस की रफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:12 PM (IST)
        

केंद्र की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी

संवाद सहयोगी, बटाला देश की दस ट्रेड यूनियंस द्वारा दी गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल की काल के तहत बटाला में मजदूर संगठनों ने हड़ताल करके गाधी चौक में धरना दिया। हड़ताल में एक्टू, सीटू, एटक और सीटीयू के अलावा बैंक कर्मचारियों के संगठन शामिल थे। हड़ताल के कारण बटाला के कारखानों, निर्माण कायरें, ट्रासपोर्टेशन और बैंकिंग पर खासा असर पड़ा। बटाला के आसपास के कस्बों डेरा बाबा नानक, कादिया, फतेहगढ़ चूडि़या और श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:10 PM (IST)
        

मजदूरों, किसानों व मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ एक दिवसीय हड़ताल के तहत मजदूरों, मुलाजिमों, किसानों व अन्य लोगों द्वारा विभिन्न जगहों पर धरने दिए गए। गुरुनानक पार्क में आयोजित रैली की अध्यक्षता फतेह चंद सीटू, जसवंत सिंह बुटर सीटीयू, अश्विनी कुमार लखनकलां एकटू, कुलदीप सिंह घुल्ला एटक, पंजाब सुर्बाडीनेटर सर्विसज फेडरेशन के रूप सिंह पड्डा, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:22 PM (IST)
        

सिविल सर्जन को समस्याओं से अवगत कराया

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर फार्मासिस्टों की बैठक सिविल अस्पताल में हुई। बैठक में फार्मासिस्टों को केंद्रीय जेल में ड्यूटी के दौरान पेश आने वाली मुश्किलों पर विचार-विमर्श किया गया। वक्ताओं ने बताया कि जिले के सभी फार्मासिस्टों में से दो हर साल बाद व सात तीन माह बाद रोस्टर मुताबिक ड्यूटी करते हैं। इसके चलते सेहत संस्थाओं में फार्मासिस्टों संबंधी काम नहीं हो रहा है। दूसरी ओर कई फार्मासिस्टों पर काम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:01 PM (IST)
        

एएनएम कर्मियों को भी मिलेगा रेगूलर कर्मचारियों के बराबर वेतन

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर सरकार से जूझ रहे राष्ट्रीय सेहत मिशन के मुलाजिमों के संघर्ष को उस समय बड़ी सफलता मिली जब एनआरएचएम इंप्लाइज एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान डाक्टर इंद्रजीत राणा व निंदर कौर के नेतृत्व में मुलाजिमों के शिष्टमंडल की सेहत मंत्री सुरजीत ज्याणी व सेहत डायरेक्टर एचएस बाली से बैठक हुई। इसमें इस बात की पुष्टी की गई कि सरकार की ओर से अब राज्य में एन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:30 PM (IST)
        

गायों की तस्करी रोकने को डीसी से मिलेंगे शिवसैनिक

संवाद सहयोगी, दीनानगर शिवसेना पंजाब के पदाधिकारियों की बैठक जिला वरिष्ठ उपप्रधान विक्रम सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ। बैठक में वक्ताओं ने क्षेत्र में गायों की बढ़ रही तस्करी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन की नाक के नीचे से गायों की तस्करी हो रही है जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गायों की तस्करी रोकने के लिए शिवसेना पंजाब का एक शिष्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:26 PM (IST)
        

संघर्ष तेज करेंगे पूर्व सैनिक

संवाद सहयोगी, काहनूवान कस्बा काहनूवान में कर्नल अजय उप्पल के नेतृत्व में यूनाइटेड फ्रंट आफ एक्स सर्विसमैन की ओर से एक कांफ्रेस बड़वाल पैलेस में की गई। कांफ्रेंस में ब्रिगेडियर जीएस काहलों, कर्नल धर्म सिंह, मेजर कौंडल, कर्नल परमजीत सिंह, कर्नल शाम सिंह शामिल हुए। कर्नल धर्म सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन की मांग पूरी करवाने के लिए संघर्ष और तेज करना पड़ेगा। चुनावों में पूर्व सैन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:23 PM (IST)
        

सड़क की हालत खस्ता, राहगीर परेशान

संवाद सहयोगी, कलानौर ब्लाक के दर्जनों गांवों के लोगों की प्रमुख सड़क कलानौर से अगवान में गढ्डे पड़े होने के कारण वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर पड़े गढ्डों के कारण रोजाना कोई न कोई हादसा होता रहता है। इस मार्ग से ही सिविल सेना व सुरक्षा एजेंसियों के वाहन रोजाना गुजरते हैं जबकि यह सड़क कलानौर से बाहर अगवान रोड के अलावा रुड़ियाना के पास बुरी तरह से टूट चुकी है। इस क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:16 PM (IST)
        

एटीएम खराब होने से ग्राहक परेशान

संवाद सहयोगी, कलानौर कस्बा कलानौर में डेरा बाबा नानक मार्ग पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक में लगी एटीएम खराब होने से सीमावर्ती गांवों के लोगों के अलावा सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों को एटीएम से पैसे निकलाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ बैंक मैनेजर दिनेश शर्मा ने कहा कि खराब हुई मशीन को ठीक करवाने के लिए इंजीनियरों को सूचित किया गया है। मशीन में आई खराबी को तुरंत ठीक करवा कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:08 PM (IST)
        

पहला मैच गोपी स्पो‌र्ट्स अकादमी ने जीता

संवाद सहयोगी, दीनानगर गोपी स्पो‌र्ट्स अकादमी दयानन्द मठ दीनानगर द्वारा आयोजित दो दिवसीय गोपी यादगारी बास्केटबाल टूर्नामेंट मंगलवार को एसएसएम कालेज में शुरू हुआ। टूर्नामेंट का उद्घाटन दयानन्द मठ के प्रधान स्वामी सदानन्द जी सरस्वती ने किया। उद्घाटन समारोह में एसएसएम कालेज प्रिंसिपल डा. आरके तुली तथा कालेज प्रबंधक कमेटी के सचिव भारतेंदु ओहरी विशेष विशेष तौर पर शामिल हुए। टूर्नामेंट का पहला मैच गो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:01 PM (IST)
        

एतिहासिक है बब्बेहाली का छिंज मेला : बादल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर पिछले तीन दिन से गांव बब्बेहाली में चल रहा राज्य स्तरीय छिंज मेला मंगलवार को सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। मुख्य संसदीय सचिव गुरबचन सिंह बब्बेहाली व मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन अमरजोत सिंह बब्बेहाली के नेतृत्व में चल रहे इस मेले के आखिरी दिन मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल पहुंचे और विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री बादल ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के उद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:58 PM (IST)
        

मिस पूजा के गीतों पर थिरके लोग

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर गांव बब्बेहाली में चल रहे तीन दिवसीय राज्य स्तरीय छिंज मेले के आखिरी दिन मंगलवार को आयोजित सभ्याचारक मेले में मशहूर पंजाबी गायक मिस पूजा दर्शकों से रूबरू हुई। मुख्य मेहमान सेहत मंत्री सुरजीत ज्याणी सेहत खराब होने के कारण नहीं पहुंच पाने के कारण पूर्व विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल विशेष रूप से शामिल हुए। मेले की अध्यक्षता मेले के संरक्षक मुख्य संसदीय सचिव गुरबचन सिंह बब्बेह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

मजदूरों ने रोष प्रदर्शन किया

जागरण टीम, दीनानगर सरकार द्वारा मजदूरों का न्यूनतम वेतन न बढ़ाने के विरोध में श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष तरसेम लाल बनौत्रा के नेतृत्व में दीनानगर के सभी मजदूरों ने लेबर मंत्री भगत चूनी लाल के विरुद्ध रोष प्रर्दशन किया व सरकार से मजदूरों का न्यूनतम मासिक वेतन 15000 हजार रूपये करने की माग की। मजदूरों को सम्बोधित करते हुए बनोत्रा ने कहा कि 28 जून को श्रमिक वर्ग की मागों को लेकर राष्ट्रीय ट्रेड यूनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:06 PM (IST)
        

एसबी नायर प्रधान चुने गए

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर ब्यास-सहोदय गुरदासपुर के प्रिंसिपलों की बैठक का आयोजन सिल्वर ओक इंटरनेशनल स्कूल, शाहबाजपुर (टांडा) में हुई। बैठक की अध्यक्षता केएल राणा, प्रिंसिपल डीएवी स्कूल दसूहा ने की। स्कूल के प्रिंसिपल राकेष शर्मा व वाइस प्रिंसिपल मनीषा संगर, जिया लाल मित्तल डी.ए.वी. स्कूल के प्रिंसिपल राजीव भारती, आर्मी स्कूल तिब्बड़ी से लवीना राजपूत ने इसमें भाग लिया। इसी प्रकार दोआबा पब्लिक स्कूल,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:46 PM (IST)
        

खेत मजदूर की हादसे में मौत

संवाद सहयोगी, बटाला मालिक के लिए खाना लेने जा रहे खेत मजदूर की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। परमजीत ¨सह पुत्र तरसेम ¨सह ने पुलिस को बताया कि उसका जीजा बलजीत ¨सह (40) वासी गाव माड़ीबुच्चिया, गाव शकाला के किसान जसवंत ¨सह के खेतों में मजदूरी करता था। बलजीत ¨सह रोज मालिक के खेतों में काम खत्म करके शाम को अपने गाव माड़ीबुच्चिया वापस आ जाता था। 30 अगस्त की देर शाम जब बलजीत सिंह घर वापस नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:42 PM (IST)
        

पड़ोसियों ने मा-बेटी को घायल किया

जागरण टीम, बटाला घर के गंदे पानी के निकास को लेकर हुए झगड़े में पड़ोसियों ने हमला कर मा-बेटी पको घायल कर दिया। थाना श्रीहरगोबिंदपुर के एसएचओ इस्पेक्टर शमिंदरजीत ¨सह ने बताया कि गाव भाम की दर्शन कौर पत्‍‌नी दर्शन ¨सह ने शिकायत दर्ज करवाई कि 27 अगस्त की सुबह करीब 7 बजे उसके पड़ोसियों ने उसके घर आकर उसपर और उसकी बेटी हरजीत कौर पर तेजधार हथियारों से हमला करके घायल कर दिया। उन्हे सिविल अस्पताल में दाखिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:03 PM (IST)
        

विवाहिता ने जहर निगल आत्महत्या की

जागरण टीम, बटाला दहेजलोभी ससुरालियों के हाथों प्रताड़ित विवाहिता ने मायके में जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतका के पति सहित ससुरालियों पर केस दर्ज किया है। थाना घुमान के एसएचओ इस्पेक्टर जरनैल सिंह ने बताया कि गाव भगतुपुर की सर्बजीत कौर पत्‍‌नी जागीर ¨सह ने शिकायत दर्ज करवाई थी, कि मायके में रह रही उसकी बेटी कमलजीत कौर ने 30 अगस्त की रात करीब साढे 9 बजे जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। सर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:59 PM (IST)
        

आप का डीसी कार्यालय पर धरना

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर आम आदमी पार्टी पंजाब के कन्वीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर व आब्जर्वर संजय सिंह की तरफ से पंजाब भर के 13 लोक सभा हलकों के इंचार्ज को जिला हेड क्वार्टरों में डीसी कार्यालय के समक्ष नशे व भ्रष्टाचार के खिलाफ धरने संबंधी किए एलान के तहत मंगलवार को जिला गुरदासपुर के डीसी कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। इसकी अध्यक्षता आम आदमी पार्टी के गुरदासपुर के लोक सभा हलका के इंचार्ज अमनदीप सिं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:54 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें