Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

पिता ने डांटा तो छात्र ने रचा अपहरण का ड्रामा

राज चौधरी,पठानकोट; खुद के अपहरण का नाटक रचने वाले एक छात्र को जिला पुलिस ने वीरवार को माधोपुर नाके काबू किया है। पकड़ा गया छात्र जिला फिरोजपुर के तलवंडी भाई निवासी एक संभ्रांत परिवार का रहने वाला बताया जा रहा है। मोगा के एक कॉलेज में बीकॉम प्रोफेशन के प्रथम का छात्र अनमोल अभिभावकों की ओर से लगातार पढ़ाई का दवाब बनाए जाने के कारण पिछले कुछ दिनों से तनाव में था। जिसकी वजह से वह वीरवार को दोपहर 12 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मैं जरूर ही करूंगी मतदान

प्रेम कतनौरिया, पठानकोट ;वर्षो से मतदान के अधिकार से वंचित व खुद को जीवित साबित करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के चौखट पर भटक रही गांव भब्बर निवासी ब्यासो देवी पत्नी सुभाष चंद्र को आखिरकार जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान करने का अधिकार दे ही दिया। मतदाता पहचान पत्र पाकर अब ब्यासो देवी जहां गांव भब्बर की बाशिंदा बन गई हैं, वहीं वह 12 वर्ष बाद अपने मत का प्रयोग करेंगी। अब उन्हें स्व.सुभाष चंद्र की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लुटेरों ने एटीएम को बनाया निशाना

जागरण संवाददाता, कपूरथला शहर के चार बत्ती चौक में लगी एक्सीस बैंक के एटीएम को चार अज्ञात लुटेरों में बुधवार की रात लूटने की कोशिश की। इस दौरान क्षेत्र के चौकीदार की सतर्कता व पुलिस की गाड़ी की सायरन की आवाज सुन कर लुटेरे फरार हो गए। हांलाकि वारदात को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों की तस्वीर सीसीटीव कैमरे में आ चुकी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात लगभग दो बजे क्षेत्र के चौकीदार गोपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

बजरंगदल ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पठानकोट गत दिनों पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल के भतीजे राहुल पर हुए हमले को लेकर पुलिस की ओर से की गई कार्यवाई के विरोध में वीरवार को बजरंग दल के सदस्यों ने ट्रॉमा वार्ड के बाहर में प्रदर्शन किया। बजरंग दल के जिला अध्यक्ष सुनील महाजन के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस व अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जम कर भड़ास निकाली। दल के जिला अध्यक्ष ने बताया कि पिछले दिनों पूर्व मंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        

मौसम ने रुलाया किसानों को

राज चौधरी, पठानकोट मौसम विशेषज्ञों की पूर्व में बारिश की जताई गई संभावना वीरवार को फिर बार फिर सही साबित हुई। सुबह से ही हलकी बारिश के कारण आखिर मौसम ने करवट ली तथा बाद दोपहर तक आसमान में काले बादल छाए रहे। इस बारिश के साथ ही किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखने को मिली। मौसम की इस बेवफाई ने किसानों रुलादिया है। लगातार मौसम के करवट लेने के कारण बैसाखी के बाद तक भी न तो जिला की 9 दाना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

पुलिस ने भगौड़ा को दबोचा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : लोकसभा चुनाव को लेकर एसएसपी राकेश कौशल की हिदायतों पर असामाजिक तत्वों की धरपकड़ के लिए चलाई गई मुहिम के तहत पीओ स्टाफ के इंचार्ज एसआइ राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल सुरेंद्र मोहन व बीरबल ने वीरवार को एक भगौड़े को गिरफ्तार किया। थाना डिवीजन नंबर दो में एक्साइज एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज था। आरोपी की पहचान बाल कृष्ण निवासी सुंदर नगर हिमाचल प्रदेश के रूप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

रिश्तों का तालमेल पर कराया सेमिनार

संवाद सहयोगी, पठानकोट तवी कालेज में वीरवार को चेयरमैन विधि सिंह जमवाल की अध्यक्षता में रिश्तों का तालमेल विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में छात्राओं ने कहा कि समाज में रहने के लिए तालमेल होना बहुत जरूरी है, अपने साथ, परिवार के साथ और मानव का अपने शरीर के साथ तालमेल होना चाहिए। तालमेल हम तभी बना सकते हैं जब हम सोच समझ के चलें। हर रिश्ते में भावनाएं होती है और वो भावनाएं सिर्फ मनुष्य क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

टूटी सड़क से लोग परेशान

संवाद सहयोगी,पठानकोट मोहल्ला चारमरर्ला क्वाटर में पिछले लम्बे समय से सड़क टूटी हुई है। जिसके चलते लोग बेहद परेशान हैं। इस अवसर पर लोगों ने नगर निगम पठानकोट से मांग की है कि उनकी सड़क की रिपेयर अतिशीघ्र करवाई जाए। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

दूषित पेयजल सप्लाई से लोग परेशान

संवाद सहयोगी,पठानकोट माडल टाउन स्थित डिस्पेंसरी चौक के आस पास के एरिया में दूषित पेयजल की सप्लाई होने के कारण लोगों को बेहद परेशान होने पड़ रहा है। इस अवसर पर इलाका निवासियों ने नगर निगम पठानकोट से मांग की है कि उनके इलाके में जल्द से जल्द शुद्ध पेयजल मुहैया करवाया जाए। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        

नेत्र चिकित्सा कैंप आज

संवाद सहयोगी,पठानकोट ढांगू रोड स्थित अग्रवाल भवन में आज 18 अप्रैल को नि:शुल्क आंखों का चेक अप कैंप लगाया जाएगा। इसमें डा.भूपेंद्र सिंह रोगियों की आंखों की जांच कर उन्हें दवाएं देंगे। यह जानकारी प्रधान प्रेम गर्ग ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

मार्शल ने बच्चों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

संवाद सहयोगी, पठानकोट ट्रैफिक एजूकेशन सैल की ओर से श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल में ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें ट्रैफिक इंचार्ज मदन मोहन शर्मा व ट्रैफिक मार्शल विजय पासी ने स्कूल के छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि छात्रों को स्कूल से पैदल आते या जाते समय बाएं तरफ फुटपाथ पर चलना चाहिए तथा जहां फुटपाथ ना हो वहां दाएं तरफ चलना चाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

कर्मियों ने झंडा मार्च निकाल रोड जाम किया

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सुजानपुर व पठानकोट में वीरवार को सांझी एक्शन कमेटी रणजीत सागर डैम कर्मियों को वेतन न दिए जाने एवं कर्मियों को सरप्लस किए जाने के विरोध में कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ झंडा मार्च निकाल रोड जाम किया। इसका नेतृत्व कामरेड नत्था सिंह, जसवंत सिंह संधू, हरमेज सिंह, विजय कुमार, रोशन लाल भगत, नरोत्तम कुमार इंटक, सुखदेव पटवारी सीटू, हरिंद्र सिंह रंधावा ने किया। शाहपुरकंडी टाउ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

गुरदासपुर को बनाएंगे टूरिजम हब : खन्ना

जागरण संवाददाता, पठानकोट भाजपा उम्मीदवार विनोद खन्ना ने पठानकोट व काहनुवान विधान सभा क्षेत्रों में वीरवार को चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने गुरदासपुर को टूरिजम हब बनाने की बात कही। खन्ना काहनूवान (गुरदासपुर) के गांव घन्नुपुर, बानी मियां खान, तुगलवा, पासनवाल रानियां और गांव सोहल में लोगों को संबोधित किया। विनोद खन्ना ने कहा कि टूरिज्म हब बनने से लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:55 PM (IST)
        

रैली निकाल मतदाओं को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, पठानकोट वोटर जागरुकता अभियान (स्वीप) के तहत वीरवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोआ में जिला शिक्षा अधिकारी पवन कुमार व प्रिंसिपल रविन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में चेतना रैली निकाली गई। रैली को एडीसी सुखदेव सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में लोगों को वोट डालने के प्रति जागरूक किया गया। तथा 100 प्रतिशत वोट डालने के लिए प्रेरित किया। इसके पहले स्कूल की ग्राउंड में एड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        

अदालत ने शाहपुरचौक को वन-वे करने पर दिया स्टे आर्डर

श्याम लाल, पठानकोट शाहपुर चौक से मेन बाजार में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध पर पठानकोट की सिविल जज जूनियर डिविजन राजेन्द्र सिंह की अदालत ने स्टे दे दिया है। मामले की सुनवाई करते हुए जज ने स्पष्ट किया कि उक्त प्रवेश पर यथा स्थिति बहाल रहेगी। राष्ट्रीय चेतना परिषद के सदस्य एवं बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट कुलभूषण सिंह मन्हास तथा बार के पूर्व उपाध्यक्ष एडवोकेट राजदीप सिंह ने संयुक्त तौर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सर्च अभियान चला बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

विनोद कुमार, पठानकोट : आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा की ओर से तीन राज्यों के सीएम समेत सिटी रेलवे स्टेशन के अलावा कई अन्य स्टेशनों को उड़ाए जाने की धमकी के बाद पुलिस ने पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। बुधवार को डीएसपी सिटी के नेतृत्व में पठानकोट रेलवे स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया गया। अभियान के तहत पठानकोट से जम्मूतवी जाने वाली मुरी एक्सप्रेस, अमृतसर जाने वाली डीएमयू, रावि एक्सप्रेस व जोगिंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मतदान के लिए जागरूक

आर मेहरा, सुजानपुर, पठानकोट : वोटर जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के सुजानपुर में मैराथन रेस का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के 600 विद्यार्थियों और विभिन्न एनजीओ शामिल हुई। एडीसी जनरल आइएएस श्रीनिवासन, सहायक कमिश्नर बलबीर राज सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी पवन कुमार, नोडल अफसर नरेश महाजन, नोडल अफसर अनिल मेहता व डीपीआरओ पाल ¨सह ने हरी झडी दिखाकर अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:11 PM (IST)
        

अमिट छाप छोड़ता दो दिवसीय वैसाखी मेला संपन्न

संवाद सहयोगी, काहनूवान : स्टार यूथ क्लब कोटली हरचन्दा द्वारा ग्राम पंचायत कोटली हरचन्दा व गांव निवासियों के सहयोग से वैसाखी दिवस को समर्पित सभ्याचारक व वालीबाल टूर्नामेंट करवाया गया। सभ्याचारक मेले के दौरान पंजाब के प्रसिद्ध गायक अमरीक चमकीला तथा बीबा सोनिया ने अपने गीतों से दर्शकों का मनोरंजन किया। इस दो दिवसीय मेले के दौरान 20 के करीब वालीबाल टीमों ने हिस्सा लिया। वालीबाल के फाइनल मुकाबले में गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

फूंका पंजाब सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : मिड डे मील वर्कर यूनियन गुरदासपुर की तरफ से अपनी मांगों को लेकर नेहरू पार्क में रोष रैली निकाली गई। रोष रैली का नेतृत्व नरेश कुमारी, परमजीत कौर, जसवीर कौर व बलजीत कौर ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान मांगों के बारे में जानकारी देते हुए यूनियन सदस्यों ने कहा कि 23 फरवरी के रोष प्रदर्शन के बाद 26 फरवरी को भगत चूनी लाल के साथ हुई मीटिंग में मिड डे मील वर्कर का वेतनमान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

ओवर टेक करते समय दो कारें भिड़ीं, तीन जख्मी

संवाद सहयोगी,पठानकोट पठानकोट-जालंधर राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर मंगलवार को दोपहर एक वाहन को क्रास करते समय एक कार दूसरी कार से टकरा गई। इससे तीन लोग जख्मी हो गए। हालांकि सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार जालंधर से पठानकोट की ओर एक कार आ रही थी। इसी दौरान पशुओं से भरे एक छोटे हाथी को ओवरटेक करते समय कार चालक अपना संतुलन खो बैठा जिससे सामने से आ रही एक अन्य कार के ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »