Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

आप का डीसी कार्यालयों पर धरना आज

संवाद सहयोगी, कलानौर (गुरदासपुर) आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर ने कहा कि शनिवार को लुधियाना में अकाली सरपंच के पति ने चुनावी रंजिश के चलते पुलिस की मदद से आम आदमी पार्टी के दो भाइयों को मौत के घाट उतार दिया। इसके रोष स्वरूप पंजाब की अकाली-भाजपा सरकार के खिलाफ पंजाब भर के डीसी कार्यालयों के समक्ष बुधवार को एक घंटा धरना दिया जाएगा। छोटेपुर ने कहा कि पंजाब में गुंडागर्दी का र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

चोरी के ट्रक सहित पकड़े दो लोग दो दिन के रिमांड पर

संवाद सहयोगी, पठानकोट/सुजानपुर माधोपुर नाके से सोमवार को चोरी के ट्रक सहित पकड़े गए दो लोगों को मंगलवार को पुलिस ने अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। साथ ही इनकी निशानदेही पर मंगलवार को दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गई हैं। मंगलवार को पठानकोट के एसएसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी राकेश कौशल व सीआइए स्टाफ के इस्पेक्टर हरित शर्मा ने बताया कि ट्रक समेत पकडे़ गए दो लोगो को सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

घूमने निकला व्यक्ति पैर फिसल खड्ड में गिरा, मौत

संवाद सहयोगी, डमटाल (पठानकोट) कई साल से बीमार चल रहे ढांगूपीर के एक बुजुर्ग की सोमवार रात पैर फिसलकर चक्की खड्ड में गिरने से मौत हो गई। ढांगूपीर पुलिस चौकी के प्रभारी महिंद्र कुमार ने बताया कि ढांगूपीर का 63 वर्षीय मदन लाल कई साल से बीमार चल रहा था। सोमवार रात को शौच के लिए निकला तो पैर फिसलने से चक्की खड्ड में गिर गया। इसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने 174 के तहत केस दर्ज कर लिया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

डॉक्टर दंपति की तमन्ना, खिली रहे सबकी बत्तीसी

राज चौधरी, पठानकोट छोटी सी उम्र में डेंटल इंप्लांटोलॉजी में जिला पठानकोट सहित हिमाचल प्रदेश में हजारों जटिल मामलों में सफल डॉक्टर राघव वर्मा के पीछे उनकी मां सुदर्शना वर्मा की कड़ी मेहनत रही है। गृहिणी श्रीमती सुदर्शना वर्मा ने बचपन से ही राघव को इस बात के लिए तैयार कर दिया था कि उन्हें बड़ा होकर एक सफल डॉक्टर बनें और समाजसेवा में योगदान दें। आठवीं कक्षा में ही अपनी मां की इसी इच्छा को गांठ बांधकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

दस बाउंसरों को नहीं मिला वेतन,

पठानकोट : मुम्बई की एक प्राइवेट कम्पनी की ओर से पठानकोट से हायर किये गए 10 बाउंसरों को वेतन न दिये जाने का मामला थाने पहुंचा है। थाना डिवीजन नम्बर-2 में शिकायत करने पहुंचे बाउंसरों ने आरोप लगाया किकम्पनी ने उन्हें दो माह से वेतन नहीं दिया है। बाउंसरों की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को थाना बुलाया, लेकिन देर शाम तक कोई हल न निकलने पर दोनों पक्षों को बुधवार को फिर थाने बुलाया गया है। पठा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:09 PM (IST)
        

दुल्हन के प्रेमी का पिता गिरफ्तार, जेल भेजा

संवाद सहयोगी,पठानकोट पिछले दिनों विवाह मंडप से भागी दुल्हन के प्रेमी विकास के पिता अमरनाथ को थाना डिवीजन नम्बर-2 की पुलिस ने मंगलवार को ढांगू रोड से गिरफ्तार कर जेएमआइसी हृदयजीत सिंह की अदालत में पेश किया। यहां से अमरनाथ को जेल भेज दिया गया। इस संबंध में एएसआई राकेश कुमार ने बताया कि जुगियाल निवासी विवेक शर्मा ने शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके आधार पर अमरनाथ व विकास के खिलाफ नेहा को विवाह मंडप से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

लीड : नारि के लिए प्रेरणा है एडवोकेट आशु सलारिया

राज चौधरी, पठानकोट वर्तमान में 40 प्रतिशत महिलाएं आज भी समाज में ऐसी है जोकि उत्पीड़न का शिकार हो रही है। उत्पीड़न का शिकार होने वाले इन महिलाओं में अशिक्षित महिलाएं ही नहीं अपितु शिक्षित महिलाओं का ग्राफ भी काफी उंचा है। अकसर देखा गया है कि शिक्षित होने के बाद भी महिलाएं अपने हक में आवाज बुलंद नहीं करती। यह मानना है महिलाओं के हक की आवाज उठाने वाली एडवोकेट आशु सलारिया का। आशु सलारिया पठानको... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

चित्रकुट से चरण पादुका ले कर अध्योध्या लौटे भरत

संवाद सहयोगी,पठानकोट तालाब काली माता मंदिर में श्री रामाड्रामाटिक क्लब की ओर से आयोजित श्री रामलीला में भरत मिलाप का दृ़श्य देख दर्शकों की आंखे छलक पड़ी। इसी प्रकार श्री रामलीला ग्राउंड स्थित श्री कृष्णा नाटक क्लब में भी भरत और कैकेयी संवाद कलाकारों द्वारा बेहतरीन ढंग से किया गया। मोहल्ला प्रीतनगर स्थित श्री रामा कृष्णा नाटक क्लब की ओर से आयोजित श्री रामलीला भी बेहतरीन ढंग से दिखाई जा रही है जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

केवट ने पखारे राम के पांव

नरोट मेहरा (पठानकोट) : दी लक्ष्मी ड्रामाटिक क्लब बेगोवाल की ओर से श्रीराम मंदिर रामलीला ग्राउंड मे पांचवी नाईट का आयोजन महत श्रीराम प्रकाश दास जी महाराज की अध्यक्षता मे किया गया। मुख्यातिथि के रूप मे प्रदेश काग्रेस कमेटी पंजाब सेक्रेटरी जोगिन्द्र पाल उपस्थित हुए। और रामलीला की पांचवी नाईट का शुभारभ भगवान श्रीराम की अखंड ज्योति प्रज्जवलित किया गया। जिसमे राम बनवास, केवट प्रसंग, भरत मिलाप के दृश्यो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        

स्वर्ण मृग देख मुग्ध हुई सीता

जुगियाल(पठानकोट) : श्री राम नाटक क्लब टी-0,टी-3 शाहपुर कंडी टाउन शिप की ओर से आठवीं नाईट का शुभारंभ भारत विकास परिषद शाखा शाहपुर कंडी के अध्यक्ष एवं गांव तरेहटी के सरपंच मनोज शर्मा ने किया उद्घाटन। भगवान राम, सीता और लखन का पंचवटी में निवास, भगवान राम का खर-दूषण के साथ युद्ध तथा महाराजा रावण का मारीच के डेरे पर जा कर माता सीता को हरने की योजना बनाना मुख्य आर्कषण का केंद्र रहे। इस मौके पर भारत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

लक्ष्मण ने काटी सूर्पनखा की नाक

सुजानपुर(पठानकोट) श्री रामलीला क्लब सुजानपुर की ओर से करवाई जा रही रामलीला में सूर्पनखा की लक्ष्मण द्वारा नाक काटना, रावण दरबार के दृश्यों का मंचन किया गया। इस अवसर पर प्रधान विनय महाजन, सुरेश डैश, राजेन्द्र धीमान इजी अजय महाजन, राकेश जसरोटिया, मा रामचंद, यशपाल धीमान, सुरेश महाजन राजू, विजय धीमान, अशोक मेहरा, रूप लाल शर्मा, नरेश बंटू, विपन, मुकेश आदि उपस्थित थे। आर मेहराऔर पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:46 PM (IST)
        

राजीव गांधी सेवाग्राम कार्यालय होगा शिफ्ट

संवाद सहयोगी,पठानकोट जिला परिषद पठानकोट की एक बैठक मंगलवार को स्विमिंग पूल मीटिंग हाल में जिला परिषद के चेयरमैन गोवर्धन गोपाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग, रेवन्यू विभाग व सीडीपीओ विभागीय के अतिरिक्त सभी विभागों के प्रतिनिधियों सहित आईएएस एडीसी रुपांजलि कार्तिक मुख्य मेहमान के रूप से उपस्थित हुई। इनके अतिरिक्त जिला परिषद सदस्यों सहित जिला परिषद पठानकोट के उप मुख्य कार्यकारी अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:10 PM (IST)
        

कागजों में रोडवेज 85, हकीकत में सिर्फ 20 बसें

विनोद कुमार, पठानकोट पठानकोट-अमृतसर रूट पर कागजों में तो रोडवेज की रोजाना लगभग 87 बसें दौड़ रही हैं, जबकि हकीकत इसके कोसों दूर है। पंजाब रोडवेज बड़ी मुश्किल से 15-20 बसे ही चला पा रहा है जिसका सीधे तौर पर प्राइवेट बस ऑपरेटर लाभ उठा रहे हैं। सरकारी बस सेवा के मुकाबले अमृतसर रूट पर रोजाना 200 से ज्यादा प्राइवेट बसें चलती हैं। ऐसा नहीं कि इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को न हो सबकुछ जानते हुए भी विभागीय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

बाबूओं की बल्ले-बल्ले, पहले ही हफ्ते में आठ अवकाश

संवाद सहयोगी, पठानकोट अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही सरकारी कार्यालयों में कई छुट्टियां होने के कारण सोमवार को बिजली बोर्ड कार्यालय, जिलाधीश दफ्तर तथा डीटीओ दफ्तरों में अपने-अपने काम निपटाने वालों का तांता देखा गया। मंगलवार के बाद शुरू होने वाली इन छुट्टियों के कारण सबसे अधिक भीड़ बिजली का बिल जमा करवाने वालों की दिखी परन्तु कम्प्यूटर सिस्टमों के सही ढंग से कार्य करने तथा कर्मचारियों की पूरी संख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

शिव सेना हिंदुस्तान के संगठन मंत्री सहित आठ पर पर्चा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : शिवसेना हिंदुस्तान के पंजाब संगठन मंत्री सतीश महाजन पर पुलिस की ओर से मामला दर्ज किया गया है। सतीश कुमार पर उक्त मामला गत दिनों जम्मू के सांझा मोड़ कठुआ निवासी शिल्पा नामक विवाहिता की मौत के बाद घरोटा में जाम लगाने तथा शिल्पा के ससुराल पक्ष के घर जाकर कुछ लोगों की ओर से तोड़फोड़ किए जाने का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार गत 10 सितंबर को शिल्पा की मौत हो गई थी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:03 PM (IST)
        

यूथ फेस्टिवल में जालंधर के विद्यार्थियों की धूम

संवाद सहयोगी, पठानकोट : पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (पीटीयू) जोन-1 की ओर से श्री साई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी बधानी में आयोजित तीन दिवसीय यूथ फेस्टिवल के दूसरे दिन जालंधर के इंजीनियरिंग कॉलेजों की धूम रही। दूसरे दिन पीटीयू जोन-1 के अधीन जिला पठानकोट, जालंधर, अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर से संबंधित इंस्टीट्यूट की 92 टीमों के विद्यार्थियों ने अपने हुनर का परिचय दिया। इससे पूर्व श्री साईं इंस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर आम आदमी पार्टी के कन्वीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर की तरफ से सोमवार को गुरदासपुर क विभिन्न विधान सभा हलका वंलटियरों से विचार-विमर्श किया गया। छोटेपुर ने विधान सभा हलका गुरदासपुर, कादियां, दीनानगर, डेरा बाबा नानक, फतेहगढ़ चूड़ियां, बटाला व हरगोबिंदपुर के आप वलंटियर से विचार-विमर्श करने उपरांत कहा कि पार्टी का मकसद केवल सत्ता प्राप्त करना नहीं है। उनका मकसद शहीद भगत सिंह के सपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

लीड : स्लम एरिया के बच्चों को शिक्षित करना शशि का उद्देश्य

राज चौधरी,पठानकोट स्लम एरिया एवं पिछड़ी जातियों के बच्चों को शिक्षित करने के लिये पिछले कई वर्षो से संघर्षरत केन्द्रीय विद्यालय की अध्यापिका शशि कला की मेहनत को विगत वर्ष उस समय सफलता मिली जब ब्रिटिश कौंसिल में उनकी ओर से स्कूल स्तर पर शुरू किये गए इस प्रोजेक्ट को सफलता मिली तथा स्कूल को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। शशि कला की ओर से स्लम एरिया एवं पिछड़ी जाति के बच्चों के उत्थान के लिये अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

पुत्र वियोग में दशरथ ने त्यागे प्राण

संवाद सहयोगी, घरोटा(पठानकोट) : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम जन जन के प्रेरणा स्रोत है। युवा वर्ग उनको अपना रोल मॉडल बनाएं। यह बात गाव ढाकी सैदा में जय बजरंगी नाटक क्लब की ओर से आयोजित राम लीला का शुभारंभ करने के बाद मुख्य अतिथि बाबा बंगाली ने कही। मुख्य अतिथि बंगाली बाबा ने इस अवसर पर राम लीला कार्यक्रम के आयोजित करने के पीछे रहस्य, आवश्यक्ता व महत्व पर प्रकाश डालने के अतिरिक्त भगवान श्री राम च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर कांग्रेस किसान व खेत मजदूर सेल की ओर से प्रदेश में किसानों व मजदूरों पर हो रहे अत्याचार व सरकार द्वारा बनाई जा रही गलत नीतियों के रोष स्वरूप आज शहर में रोष प्रदर्शन करने बाद स्थानीय जहाज चौक में देश के प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी व पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का पुतला जलाया। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम डीसी गुरदासपुर को मांगपत्र भी सौंपा। प्रदर्शन में किसान खेत म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें