Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पंजाब सरकार ड्राइवर एवं टेक्निकल इंप्लाइज यूनियन सदस्यों ने बुधवार मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। यूनियन के प्रदेश चेयरमैन रूप ¨सह के नेतृत्व में सदस्यों ने शिमला पहाड़ी पर सरकार की नीतियों को कोसा। यूनियन के सदस्यों ने उक्त कार्यक्रम दौरान अपनी सरकारी आफिसरों की गाड़िया दोपहर 11 बजे तक बंद रखीं। प्रदर्शनकारियो ने माग की कि सरकार का नोटिफिकेशन जिसमें स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:20 AM (IST)
        

100 पुलिस कर्मचारियों को जैकेट वितरित

संवाद सहयोगी, घरोटा : देहाती सब डिवीजन पठानकोट के अंतर्गत 100 पुलिस कर्मचारियों को जैकेट वितरित की गई। इस संबधी एक समारोह का आयोजन कानवा पुलिस थाना में थाना प्रमुख रविंद्र सिंह रूबी की अध्यक्षता में किया गया। इसमें डीएसपी देहाती पीएस विर्क मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस प्रमुख के दिशा निर्देशों के अंतर्गत यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें कानवा थाना के पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

ईधन बचाओ जन धन बढ़ाओ मुहिम के तहत प्रतियोगिता करवाई

संवाद सहयोगी, पठानकोट : ईधन बचाओ, जन धन बढ़ाओ की मुहिम के तहत भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से एक प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता श्री साईं ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट बुंगल बधानी की पोलीटेक्नीकल कैंपस में आयोजित करवाई गई, जिसमें दर्जनों छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में आशु कोहल कश्यप प्रथम स्थान पर रहे, दूसरे स्थान पर अमित सिंह और तीसरे स्थान पर आशीष कुमार रहे। इस मौके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:04 PM (IST)
        

सुनील दत्त शिवसेना पंजाब के भोआ हलका के प्रधान नियुक्त

संवाद सहयोगी, पठानकोट : शिवसेना पंजाब की ओर से जिला प्रभारी रवि शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें शिवसेना के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर सुनील दत्त को हल्का भोआ का प्रधान नियुक्त किया गया। नवनियुक्त हलका प्रधान सुनील दत्त ने कहा कि उनको सौंपी गई जिम्मेदारी को वह पूरी निष्ठा के साथ निभाते हुए पार्टी की मजबूती हेतु कार्य करेगे। इस अवसर पर सतपाल, मुकेश कुमार, गोल्डी,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

महेंद्र कौर जोश ने थपथपाई विद्यार्थियों की पीठ

संवाद सहयोगी, पठानकोट : गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेने वाले जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों की मुख्य संसदीय सचिव पंजाब महेंद्र कौर जोश ने पीठ थपथपाई। गणतंत्र दिवस की परेड में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली बैंड पार्टी में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों की प्रतिभा से वह बेहद प्रसन्न हुई और उन्होंने बच्चो को स्पेशल तौर पर शाबाश दी। इस अवसर पर स्कूल कि प्रिंसिपल राजीव रंजन, नीति शर्मा, मीनाक्षी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:54 PM (IST)
        

प्रभातफेरी में उमड़ा आस्था का सैलाब

संवाद सहयोगी, सरना : श्री गुरु रविदास सभा गाव तारागढ़ की ओर से श्री गुरु रविदास जी महाराज के 638वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में सभा के प्रधान सोम राज की अध्यक्षता में प्रभातफेरी निकाली गई। जानकारी देते हुए सभा उपप्रधान रूप लाल ने बताया कि सभा की ओर से हर वर्ष गुरु जी के प्रकाशोत्सव से पहले पांच दिनों तक प्रभातफे री निकाली जाती है। प्रभातफेरी गाव तारागढ़ से सुलतानपुर, गौतरालाहड़ी, कोठे, पठानचक्क, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:46 PM (IST)
        

नगर कीर्तन कल

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : गुरु रविदास जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में श्री गुरु रविदास मंदिर मोहल्ला शाहपुरी गेट से विशाल नगर कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंधी जानकारी देते हुए मंदिर के प्रधान घनश्याम दास व परमजीत बैंस ने बताया कि 30 जनवरी को विशाल शोभायात्रा गुरु रविदास मंदिर मोहल्ला शाहपुरी गेट से दोपहर एक बजे शुरू होगी, जिसकी अध्यक्षता स्वामी गुरदीप गिरी जी महाराज करेंगे। वहीं डिप्टी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:44 PM (IST)
        

गांव सालोवाल से महिला लापता

संवाद सहयोगी, तारागढ़ : थाना तारागढ़ के अधीन आते गांव सालोवाल से एक महिला पिछले कई दिनों से लापता है। लापता महिला के पति जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि 13 वर्षा पहले उसकी शादी सुनीता देवी पुत्री सुखदेव राज निवासी बांठावाल थाना बहिरामपुर के साथ हुई थी। जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि हमारे तीन बच्चे हैं। बड़ी लड़की पांचवी कक्षा, छोटी लड़की दूसरी कक्षा और एक लड़का नर्सरी कक्षा में पढ़ता है। जोगिन्द्र सिंह ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:41 PM (IST)
        

जले मोटर नहीं बदले, कुंडी कनेक्शन से दी बिजली

जागरण संवाददाता, पठानकोट : आग की भेंट चढ़े गोल्डन एवेन्यू कालोनी के करीब दस बिजली मीटरों को पावरकॉम 48 घंटे बाद भी बदल नहीं पाया है। लोगों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए हालांकि निगम ने सभी प्रभावित लोगों को बिजली की सप्लाई कुंडी कनेक्शन से जारी कर दी है। कुंडी कनेक्शन से दी गई बिजली का बिल निगम कैसे एकत्र करेगा इसकी जानकारी भी निगम ने किसी उपभोक्ता को नहीं दी है। बिजली उपभोक्ता निगम की इस ढ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:31 PM (IST)
        

स्नैचिंग के इरादे से मोटरसाइकिल को टक्कर मारने वाले काबू

संवाद सहयोगी, पठानकोट : करीब चार साल पहले लूटपाट की कोशिश करने के आरोपी को बुधवार को पीओ स्टाफ ने गुप्त सूचना के आधार पर काबू किया। आरोपी की पहचान रवि कुमार निवासी गांव कोठे हियाती तारागढ़ के रूप में हुई है। उसके खिलाफ थाना तारागढ़ में मामला दर्ज हुआ था। आरोपी को एसआइ लखविंदर सिंह, हेड कांस्टेबल सुरेन्द्र मोहन तथा बीरबल ने पकड़ा है। पुलिस को 2.8.11 को दर्ज करवाई गई शिकायत में राज कुमार सैनी निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:24 PM (IST)
        

मोहल्ला पिपलां वाला में खस्ताहाल सड़क में फंसी एंबुलेंस

संवाद सहयोगी, पठानकोट : शहर के मोहल्ला पिपलां वाला में बुधवार की सुबह एक प्राइवेट एंबुलेंस बीच राह में फंस गई। इससे एंबुलेंस में सवार मरीजों की जान पर बन आई। एंबुलेंस बीच राह में फंसने का मुख्य कारण मिट्टी से भरा एवं खस्ता हालत सड़क होना था। बाद में मरीज को अन्य वाहन में बैठाकर अस्पताल पहुंचाया गया। गत माह से सड़क पर मिट्टी के बन चुके गारे से परेशान मुहल्ला वासी विक्रांत सिंह, मस्त राम, लवली, कमलद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:18 PM (IST)
        

तांत्रिक ने महिला को किया अगवा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : शादी के नौ साल बीत जाने के बाद भी बच्चा नहीं होने पर शहर का एक परिवार जम्मू की महिला तांत्रिक के चंगुल में फंस गया। बच्चे की लालसा में दंपति तांत्रिक के घर पिछले कुछ माह से माथा टेकने जाने लगा। इसी दौरान तांत्रिक ने जल्द ही उसकी पत्नी की गोद भर जाने की बात कहते हुए कुछ माह तक उनसे पैसे तथा अन्य सामान ऐंठा तथा अब महिला को पूरी तरह से अपने वश में कर लिया। इसके बाद वह उसे अगवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:11 PM (IST)
        

हादसों में दो लोगों की मौत, एक जख्मी

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर क्षेत्र में बुधवार को अलग-अलग हादसों में दो लोगों को मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। गुरदासपुर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर दीनानगर के नजदीक गांव दबुर्जी के नजदीक एक कार ट्रक की टक्कर में विजिलेंसकर्मी जो कार चला रहा था की मौके पर ही मौत हो गई। गुरदासपुर निवासी राजेश कुमार पुत्र हकुमत निवासी गीता भवन नजदीक शिवनगर गुरदासपुर पठानकोट में विजीलेंस में तैनात था। मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:05 PM (IST)
        

हिमाचल जाने वाले कम किराये में लग्जरी बसों का मजा लें

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पठानकोट से धर्मशाला बस में सफर करने वाले यात्री ध्यान दें। बस में सफर करते वक्त उनकी सभी हरकतें सीसीटीवी में कैद हो जाएंगी। वे ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे साथ बैठे यात्री को परेशानी हो। यह कोई बस की अनाउंसमेंट नहीं हो रही बल्कि हिमाचल प्रदेश परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल नई बसों की खूबियां हैं। बस में सीसीटीवी से लेकर जीपीआरएम (ग्लोबल पेाजीशनिंग सिस्टम भी लगा हुआ है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

वोटर सूची उपलब्ध नहीं मिलने से हड़कंप

श्याम लाल, पठानकोट पठानकोट नगर निगम परिधि से संबंधित वोटर सूची उपलब्ध नहीं होने के कारण चुनाव लड़ने के लिए आतुर बैठे सैकड़ों नेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। नगर निगम के प्रस्तावित चुनाव को ध्यान में रखकर तैयार की गई वोटर सूची छप कर मंगलवार से आम लोगों को उपलब्ध करवा दी जानी थी, परंतु बुधवार देर सायं तक भी यह आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकी। उधर, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी गठबंधन के इशार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:45 PM (IST)
        

माधोपुर ग्राउंड में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

संवाद सहयोगी, माधोपुर : केंद्रीय लोक निर्माण विभाग की ओर से माधोपुर ग्राउंड में 66वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज लहराया गया। इस दौरान एसडीओ कमल कुमार ने झंडा फहराने की रस्म को अदा किया और सलामी दी। इस मौके पर सुरेश कुमार, राजेश कुमार, रमेश कुमार, टोनी मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:33 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में भाग लेने वाली छात्राएं सम्मानित

संवाद सहयोगी, पठानकोट : 26 जनवरी को एसडी हाई स्कूल के ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में महाराणा प्रताप सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर दर्शकों का मन मोह लिया। इस खुशी में स्कूल परिसर में एक शानदार कार्यक्रम आयोजित कर स्कूली बच्चों को स्कूल प्रबंधक कमेटी की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल हरबंस सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:31 PM (IST)
        

राणु बने भाजपा ट्रांसपोर्ट सेल पंजाब के को-कन्वीनर

संवाद सहयोगी, तारागढ़ (पठानकोट) : भाजपा युवा नेता राकेश कुमार राणु द्वारा भारतीय जनता पार्टी के प्रति अच्छी कारगुजारी को देखते हुए उन्हें भाजपा ट्रांसपोर्ट सेल पंजाब के कन्वीनर अमरजीत सिंह अमरी ने सेल का को-कन्वीनर नियुक्त किया है। इससे ब्लॉक तारागढ़ के भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। बुधवार को गांव बेगोवाल में युवा नेता राकेश कुमार राणु के पहुंचने पर बजरंग दल के प्रखंड संयोजक सौरभ खजूरिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:29 PM (IST)
        

जरूरतमंद महिला को सिलाई मशीन भेंट की

संवाद सहयोगी, पठानकोट : वासुधैव कुटुम्बकम हेल्पलाइन सोसायटी पठानकोट की ओर से चेयरमैन विजय शर्मा के नेतृत्व में ढांगू रोड स्थित मंदिर परिसर में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में एक जरूरतमंद महिला को सिलाई मशीन भेंट की गई। इस अवसर पर उद्योगपति पारस पुरी बतौर मुख्य अतिथि व अलका महंत विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए। मुख्य अतिथि ने कहा कि जरूरतमंद महिला को सिलाई मशीन की सहायता देकर सोसायटी ने इस महिला को आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:24 PM (IST)
        

बिना बिल के दो किलो सोना पकड़ा

जागरण संवाददाता, पठानकोट : अहमदाबाद-जम्मूतवी सुपरफास्ट ट्रेन में बिना बिल के सोना ला रहे दो लोगों को जीआरपी व सेल्स टैक्स मोबाइल विंग की टीमों ने पकड़ लिया। प्राथमिक जांच में दोनों आरोपियों ने माना है कि वे अहमदाबाद से पंजाब के विभिन्न शहरों में बिना बिल के सोना सप्लाई करने आ रहे थे। आरोपियों से 1 किलो 900 ग्राम (ग्रास वेट)सहित पकड़ा गया है। आरोपियों की पहचान बालकिशन (52) व विनोद कुमार (38) दोनों नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:23 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें