1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

लायंस क्लब बटाला प्रिंस ने की बैठक

संवाद सहयोगी, बटाला लायंस क्लब बटाला पि्रंस की वर्ष 2015-16 की शुरूआत पर एक अहम बैठक का आयोजन क्लब प्रधान लायन केशो गुप्ता की अध्यक्षता हुई। जिसमें विशेष रूप से सीनियर नेता व चेयरमैन आइटीआइ लायन हरिकृष्ण त्रेहन, चीफ एडवाइजर लायन वीके सहगल, चार्टर प्रधान व पूर्व रिजन चेयरमैन लायन हरवंत महाजन, डायरैक्टर अशोक महाजन व जितेन्द्र महाजन ने शिरकत की। लायन सहगल ने कहा कि लायन केशो ने वर्ष 2015-16 के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:01 PM (IST)
        

भू माफिया विरोधी सांझा मोर्चा का संघर्ष 64वें दिन में शामिल

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर भू माफिया विरोधी सांझा मोर्चा द्वारा आज मोर्चे वाली जगह गोपाल नगर में रैली की गई। रैली को संबोधित करने व मोर्चे की हिमायत करने के लिए शहीद भगत सिंह नौजवान सभा पंजाब के प्रदेश नेता साथी जसविन्दर सिंह ढेसी अपनी टीम सहित पहुंचे। ढेसी ने मोर्चे के समर्थन में हर तरह का सहयोग देने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि जलियांवाला बाग की यादगार वाली जगह को पार्किग में बदलने की साजिश का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

बिना रजिस्ट्रेशन न बेचें खाने पीने वस्तुएं : बीएस बाजवा

संवाद सहयोगी, कलानौर एक तरफ पंजाब सरकार व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्रदेश में लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान में रखते हुए बढि़या खाने पीने वाले पदार्थो का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग पंजाब की तरफ से इसी तरह प्रदेश में खाने पीने वाली वस्तुएं बेचने वाले कारोबार करने वाले दुकानदारों को फूड सेफ्टी एक्ट के तहत लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन जारी किए गए हैं। ताकि दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

सड़क हादसे में स्कूटी सवार दो युवतियां घायल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। थाना तिब्बड़ में पड़ते गांव घराला और पाहड़ा के बीच स्कूटी सवार लड़कियों की एक घोड़ा गाड़ी से टक्कर हो गई। इस कारण दोनों घायल हो गई। इलाज के लिए उन्हें सिविल अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां पर एक लड़की की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक स्कूटी पर सवार गांव घराला निवासी मंदीप कौर व पाहड़ा निवासी हरप्रीत कौर गुरदासपुर से अपने गांव जा रही थी। जैसे ही वह गांव पाहड़ा के नजदीक पहुंची तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

छोटी आयु में ही अच्छा मुकाम हासिल कर चुका था गुरविन्दरबीर

गुरविंदर सिंह, कुलदीप जाफलपुर, धारीवाल, काहनूवान गांव दुलुआना के यूथ अकाली नेता मृतक गुरविन्दरबीर सिंह के पिता पूर्व थानेदार जसबीर सिंह ने दूसरा विवाह अपनी साली नरिंदर कौर (जो पंचायत विभाग में बतौर बीडीपीओ हैं) के साथ करवाया हुआ है। जसबीर सिंह की पहली पत्नी व पूर्व सरपंच सुखबीर कौर अपने लड़के गुरविन्दर सिंह व जसपाल सिंह के साथ गांव दुलुआना रह रही है। जसबीर सिंह अपनी दूसरी पत्नी नरिंदर कौर के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:31 PM (IST)
        

गुरदासपुर व पठानकोट में 190 गाव बाढ़ प्रभावित घोषित

सुनील थानेवालिया/प्रदीप लूथरा, गुरदासपुर/बटाला जिला प्रशासन की ओर से मानसून के सीजन के चलते जिला गुरदासपुर तथा पठानकोट में 190 गावों को बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील घोषित किया गया है। इनमें से 131 गाव जिला गुरदासपुर तथा 59 गाव पठानकोट जिले में पड़ते हैं। संभावित बाढ़ से बचने के लिए दोनों जिला प्रशासनो ने व्यापक प्रबंध करने का दावा किया है। जिला गुरदासपुर में ब्यास नदी के किनारे पर फत्तु बर्कतां, न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

वेरीफिकेशन के लिए 12 मोटरसाइकिल की सुविधा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर एसएसपी गुरदासपुर गुरप्रीत सिंह तूर व जिला कम्यूनिटी अधिकारी की तरफ से पासपोर्ट वेरीफिकेशन पर तैनात कर्मचारियों व सांझ केंद्रों के इंचार्ज की बैठक पुलिस लाइन गुरदासपुर में हुई। इसके बाद पंजाब सरकार व डीजीपी एसके शर्मा, कम्यूनिटी पुलिसिंग पंजाब चंडीगढ़ अनीता पुंज की हिदायतों अनुसार पासपोर्ट वैरीफिकेशन पर तैनात अधिकारियों को पब्लिक की सुविधा के लिए घर-घर जाकर किसी भी प्रकार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        

कादियां-ब्यास रेल लाइन प्रोजेक्ट सांपला के समक्ष रखा

संवाद सूत्र, बटाला भाजपा के जिला प्रधान एडवोकेट सुरेश भाटिया ने कादिया-ब्यास रेल लाइन प्रोजेक्ट के विषय पर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के साथ दिल्ली में एक विशेष मुलाकत की। भाटिया की ओर से सांपला से कादिया ब्यास रेल लाइन को बिछाने का कार्य जल्द से जल्द शुरू करने की अपील की गई। इस पर सापला ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से यह प्रोजेक्ट पास कर दिया गया है। उन्होंने भाटिया को आश्वासन देते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

वेतन को तरस रहा अध्यापक वर्ग

संवाद सहयोगी, कलानौर ईजीएस, एआइई, एसटीआर अध्यापकों की बैठक स्थानीय शिव मंदिर में जिला प्रधान कुलबीर सिंह मल्ली की अध्यक्षता में हुई। जिला प्रधान कुलबीर सिंह ने कहा कि उन्हें पांच हजार प्रति महीना वेतन प्राप्त करने के लिए छह छह महीने इंतजार करना पड़ता है, जिस कारण भारी परेशानी से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की लोक विरोधी नीतियों के खिलाफ अध्यापकों की ओर से 27 जून से फाजिल्का से प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

जेल पुलिस के मुलाजिम को दी अंतिम विदाई

संवाद सहयोगी, काहनूवान गांव सठियाली के रहने वाले अकाली नेता गुरनाम सिंह पूर्व सरपंच के बेटे दविन्दर सिंह की कैंसर की बीमारी से लंबा समय जूझने के बाद आज मौत हो गई। दविन्दर सिंह जेल पुलिस में मुलाजिम था। वह पिछले कुछ सालों से कैंसर की बीमारी का शिकार था। पिछले एक साल से वह चारपाई पर ही था। आज उसका अंतिम संस्कार गांव सठियाली में विभाग के सलामी दस्ते की हाजिरी में सरकारी सम्मान के साथ कर दिया गया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:03 PM (IST)
        

मांग पूरी होने पर कंट्रेक्टर वर्करों का धरना रद

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर कांट्रेक्टर वर्कर्स यूनियन की ओर से कांट्रेक्टर वर्कर संदीप कुमार को नौकरी से फारग किए जाने के विरोध में छह जून को उपमंडल इंजीनियर कार्यालय के समक्ष धरने की चेतावनी दी गई थी। इसे अब रद कर दिया गया है। यूनियन के ब्रांच प्रधान अजमेर सिंह, कोषाध्यक्ष हरदीप सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से कांट्रेक्टर संदीप कुमार को नौकरी पर बहाल कर दिया गया है। इसके चलते धरना रद्द कर दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

ध्वनि प्रदूषण बंद करवाने की मांग की

संवाद सूत्र, बटाला : बसों की फैलाए जाने वाले ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए आल इंडिया इंसाफ संघर्ष मिशन वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की ओर से प्रधान सुखजिंदर सिंह दबावाली की अध्यक्षता में एक माग पत्र एसडीएम बटाला को पंजाब व जिला प्रशासन केनाम पर सौंपा गया। दाबांवाली ने बताया कि आज कल नासमझ लोगों की ओर से अलग अलग तरीके से ध्वनि प्रदूषण फैलाया जा रहा है। उन्होंने माग पत्र के जरिए चीफ जस्टिस हाईकोर्ट, ग्रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

सिविल सर्जन अस्पताल में डेंगू संबंधी वर्कशाप लगाई

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर सिविल सर्जन गुरदासपुर में विभिन्न विभागों की समूलियत से एंटी डेंगू संबंधी इंटरसेक्टोरल वर्कशाप करवाई गई। जिला मास मीडिया अधिकारी ऊषा रानी ने कहा कि डेंगू एडीज अजिपटी नाम पर मच्छर के काटने से होता है। डेंगू फैलाने वाला मच्छर साफ पानी में पलता है। डॉ. राजेश लखनपाल ने डेंगू की विस्तार से जानकारी दी। डॉ. राधिका महाजन ने बताया कि डेंगू के मरीज होने पर तेज बुखार के साथ सिर दर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

रावी बिग्रेड के 52वें स्थापना दिवस पर रक्तदान कैंप

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। भारतीय फौज के रावी बिग्रेड के 52वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मिल्ट्री स्टेशन तिबड़ी में रक्तदान कैंप लगाया गया। इसमें अफसरों व जवानों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। कैंप के दौरान जनरल आफिसर कमांडिंग पैथर डिवीजन ने खुद और उनके सभी रैंकों के अफसरों और जवानों ने 104 यूनिट रक्तदान सिविल अस्पताल को किया। अधिकारियों ने कहा कि एक बूंद खून की जीवन की एक बड़ी आशा बन सकती है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

अंतिम अरदास पर पहुंच सकते हैं राष्ट्रीय स्तर के नेता

संवाद सहयोगी, काहनूवान पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान, पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब व पूर्व एमपी प्रताप सिंह बाजवा व कांग्रेस के प्रदेश सचिव फतेहजंग सिंह बाजवा की माता गुरबचन कौर की अंतिम अरदास का समारोह पांच जुलाई को दाना मंडी कादियां में होगा। समारोह की तैयारियों के प्रबंध बाजवा भाई खुद अपने नजदीकी साथियों के नेतृत्व में करवा रहे हैं। इस संबंधी फतेह बाजवा ने बताया कि माता जी की अंतिम अरदास के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

राजनीतिक भेंट चढ़े आनलाइन तबादले : सांझा मोर्चा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर सांझा अध्यापक मोर्चो के आहवान पर अध्यापकों ने जिला शिक्षा कार्यालय (सेकेंडरी) समक्ष धरना दिया गया। नेता कुलदीप पूरेवाल, सुरिंद्र कोठे, हरजिंद्र सिंह, रमिंद्र सिंह, दलबीर सिंह ने कहा कि आनलाइन तबादलों की आड़ में सिर्फ राजनीतिज्ञों के कहने पर ही तबादले किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हेंडीकेप्ड, कुवारीयां, विधवाएं व जरूरतमंद अध्यापक तबादले से वंचित रह गए हैं। नेताओं ने कहा कि श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

बीएसएफ के जवानों ने किया 50 यूनिट खूनदान

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर सेक्टर हेडक्वार्टर बीएसएफ गुरदासपुर के सेक्टर अस्पताल में शुक्रवार को रक्तदान कैंप लगाया गया। कैंप का उद्घाटन ब्रिगेडियर (रि) एनके मिश्रा डीआइजी बीएसएफ ने किया। उनके साथ सेक्टर अस्पताल के चीफ मेडिकल अफसर डॉ. करनैल सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान जवानों ने करीब 50 यूनिट रक्तदान किया। इन जवानों को सिविल अस्पताल से पहुंची टीम और डीआइजी व उनकी पत्नी ने सम्मानित किया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की चपेट में आकर किसान की मौत

संवाद सहयोगी, काहनूवान थाना काहनूवान के गांव वड़ैच में एक किसान की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। किसान जोगिन्दर सिंह (60) पुत्र चरण सिंह अपने घर से खेतों में लगे ट्यूबवेल पर रात के समय श्री हरगोबिन्दपुर गुरदासपुर मार्ग पर जा रहा था तो अज्ञात वाहन ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। इस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गांव के कुछ नौजवानों ने घटना के बाद मृतक के परिवार को जानकारी दी। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

शपथ ग्रहण समारोह करवाया

संवाद सूत्र, धारीवाल 14 जून को हुए उपचुनाव के दौरान सर्वसम्मति से विजेता रहे पंचों व सरपंचों का शपथ ग्रहण समारोह ब्लाक विकास व पंचायत कार्यालय धारीवाल में करवाया गया। बीडीपीओ परमपाल सिंह ने गांव जफरवाल से सरपंच अमनदीप कौर, गांव डडवां के सरपंच करनैल सिंह, पंच एलबर्ट गिल, मुगल से पंच राजविंदर कौर, सुचानियां से पंच हरभजन कौर को शपथ दिलाई। इस मौके पर एसईपीओ सतवंत सिंह बाठ, बलजीत सिंह, दिलबाग सिंह, व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

बस ने मोपेड को मारी टक्कर, युवती की मौत

संवाद सहयोगी, काहनूवान : कस्बे में स्थित बीडीपीओ कार्यालय के सामने एक तेज रफ्तार बस ने मोपेड पर आ रही दो बहनों को अपनी चपेट में ले लिया। इस कारण मोपेड के पीछे बैठी लड़की की बस के नीचे आने से मौत हो गई। नवजीत कौर पत्नी हरप्रीत सिंह निवासी लाधूपुर अपनी बहन बलजीत कौर पुत्री सुलखन सिंह निवासी संगतपुर के अलावा अपने बेटे गुरनूर सिंह के साथ सठियाली से मोपेड नंबर पीबी-06-जेड-3689 पर काहनूवान को आ रही थी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें