Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

बिना रोटी के जिंदा रहेंगे ये बच्चे!

नितिन धीमान, अमृतसर गेहूं की नई किस्मों के सेवन से बच्चों में वीट एलर्जी की बीमारी बढ़ रही है। आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में तीन प्रतिशत बच्चे वीट एलर्जी का शिकार हैं। एक ताजातरीन घटना पर नजर डालते हैं। अमृतसर के जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल में दो बच्चे वीट एलर्जी के पाए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि इनमें से एक बच्चे को पित्ते की पथरी भी है। अब बच्चे लंबे अरसे तक गेहूं से बनी रोटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

हटने का नाम नहीं ले रहा बांध निर्माण का रोड़ा

कमल कृष्ण हैप्पी, जुगियाल (पठानकोट) बहुउद्देशीय रणजीत सागर बांध परियोजना की महत्वाकांक्षी दूसरी इकाई शाहपुर कंडी बांध के निर्माण कार्य में आ रही मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं। शाहपुर कंडी बांध का निर्माण कार्य का एक बड़े हिस्से का काम जो सोमा इंटरप्राइजेज का है वह एक सिंतबर 2014 से बंद पड़ा है, जिस कारण कार्य समय से पूरा होने में संदेह जताया जा रहा है। फिलहाल बांध परियोजना ने अपने हिस्से की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:41 PM (IST)
        

भाटिया क्लाथ हाऊस के मालिक की सड़क हादसे में मौत

संवाद सहयोगी सुजानुपर/ पठानकोट : गाव इस्लामपुर के पास रविवार को जिले के एक प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी देवेन्द्र भाटिया की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जबकि उनका सात वर्षीय पुत्र नंदन को गहरी चोटें आई हैं। संबंधित थाने की पुलिस ने धारा 174 की कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पठानकोट, सुजानपुर व गुरदासपुर में कपड़े का कारोबार करने वाले देवेन्द्र भाटिया के घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:11 PM (IST)
        

ब्लू यंग क्लब सुजानपुर ने धारीवाल को हरा ट्रॉफी पर किया कब्जा

पीटीके-50, 51 व 52 में है। संवाद सहयोगी,पठानकोट स्पो‌र्ट्स क्लब पठानकोट की ओर से एसडी हाई स्कूल की ग्राउंड में आयोजित हॉकी टूर्नामेंट रविवार को संपन्न हो गया। जिस दौरान सेमिफाइनल मुकाबला करवाया गया। दूसरे दिन श्री सार्इं यूनिवर्सिटी के चांसलर एसके पुंज बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। अध्यक्ष मनमोहन गोरखा, वाइस चेयरमैन नरेश अरोड़ा, प्रोजेक्ट चेयरमैन सीएस लायलपुरी, सचिव बलदेव राज यदुवंशी न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:01 PM (IST)
        

खत्री सभा ने मेधावी बच्चों को दिए गर्म कपड़े

संवाद सहयोगी, पठानकोट : खत्री सभा पठानकोट की ओर से आर्य गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधान आदेश स्याल की अध्यक्षता में 50 मेधावी छात्राओं को गर्म कपड़े दिए गए। इस अवसर पर प्रधान आदेश स्याल व कोषाध्यक्ष राजेश पुरी ने कहा कि खत्री सभा पठानकोट समय-समय पर जरूरतमंदों की सहायता के लिए प्रोजेक्ट करती आई है। इसी श्रृंखला के तहत यह समाजसेवी प्रोजेक्ट किया गया है। इस मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

जिसमें रुचि हो वहीं कोर्स चुनें : विनय मोहन

सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल मट्टी कोट में 13वा मास काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित संवाद सहयोगी, पठानकोट : जिला पठानकोट के नीम पहाड़ी क्षेत्र धार ब्लॉक के अन्तर्गत पड़ते सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मट्टी कोट में प्रमुख सचिव पंजाब एवं जिला उपायुक्त पठानकोट सुखविन्द्र सिंह के निशा-निर्देशों पर जिला गाइडेंस एंड काउंसलिंग कोआर्डिनेटर विनय मोहन शर्मा की अध्यक्षता में 13वें मास काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

ओवरलोड वाहनों से हादसों की आशंका

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर ओवरलोड वाहनों के कारण हाईवे व लिंक मार्गो पर दुर्घटनाएं हो रही हैं और लोग अपनी जिन्दगी से हाथ धो रहे हैं। इन वाहनों की तरफ न तो पुलिस प्रशासन का ध्यान होता है और न ही ट्रांसपोर्ट विभाग का। सड़कों पर जमदूत बन कर घूम रहे यह वाहन किसी भी समय दुर्घटना को निमंत्रण दे सकते हैं। मंडियों में धान पहुंचाने का सिलसिला अभी जारी है और व्यापारी भी धान बड़ी मंडियों तक पहुंचा रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

जमीन विवाद में पूर्व सैनिक को घायल किया

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर गांव ब्राह्मणी में अपनी जमीन पर चारदीवारी बनाने पहुंचे पूर्व सैनिक को गांव के लोगों ने तेजधार हरियारों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सरकारी अस्पताल गुरदासपुर में पूर्व सैनिक खजान सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी रंगड पिंडी ने बताया कि उसका 12 मरले का प्लाट गांव ब्राह्मणी में है जिस पर गांव के ही कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ है। इसको संबंध में वह कोर्ट भी गया और को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

जिले में शाह की टीम की मौजूदगी से डरे नेता

पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार होने के नाते वैसे तो जिले के सभी नेता सत्ता का लुत्फ उठा रहे हैं, परंतु उन्हें टीम अमित शाह से संबंधित नेताओं की पठानकोट में मौजूदगी ने चिंतित कर दिया है। भाजपा नेताओं की कार्यक्षमता का आकलन करने के लिए पार्टी के घोषित संगठन के अतिरिक्त टीम अमित शाह के कुछ लोग भी यहां निरंतर काम कर रहे हैं। ऐसे पर्यवेक्षकों से फिलहाल भाजपा के मौजूदा नेता परेशान हैं। उनकी परे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

नशा : देश के लिए गंभीर चुनौती

संवाद सहयोगी, बटाला आरआर बावा डीएवी कॉलेज फार ग‌र्ल्स के ज्योलॉजिकल विभाग के तत्वाधान में यूजीसी के सौजन्य से नशा, उसके कारण, प्रभाव तथा निदान विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में डीएवी कॉलेज प्रबंधक समिति के सचिव बाल किशन मितल मुख्य अतिथि थे। जब कि बटाला के तहसीलदार अरविंदर पाल सिंह तथा गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के मनो विज्ञान विभाग के डा. एनएस तुंग विशेष अतिथि थे। कालेज की प्रिंसिपल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने रक्तदान कर मनाई साई जयंती

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : श्री सत्य साईं बाबा की जयंती पर रविवार को श्री सत्य साई सेवा समिति सुजानपुर की ओर से अमर पैलेस सुजानुपर में रक्तदान कैंप व धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कनवीनर प्रिंसिंपल महिंद्र सिंह की अध्यक्षता में करवाया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप से श्री साईं यूनिवर्सिटी के वाईस चासलर एसके पुंज उपस्थित हुए। इस मौके पर पर सुबह नगर में प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। उसके बाद सार्इं भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

आज होने वाली रैली की तैरायां पूरी

संवाद सहयोगी, सरना शिक्षा विभाग पंजाब में मास्टर कैडर यूनियन के साथ संबंधित अध्यापकों कि 24 नवंबर सोमवार को होने वाली रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह जानकारी मास्टर कैडर यूनियन के बलाक प्रधान गोबिंद ने रविवार को दी। इस दौरान संतोष राज रघुवीर सिंह पवन कुमार मनजीत कुमार आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

फेंसिंग प्रतियोगिता में पटियाला का दबदबा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर गुरदासपुर स्थित स्प्रिंग फील्ड इटरनेशनल स्कूल में आयोजित पंजाब स्टेट जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप में पटियाला के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। विजयी टीमों को पंजाब फेंसिंग एसोसिएशन के प्रधान ब्रहम महेद्रा ने सम्मानित किया। लड़कियों के मुकाबलो में पटियाला की टीम ने स्वर्ण, फतेहगढ़ साहिब की टीम ने रजत और गुरदासपुर व मानसा की टीम ने कांस्य पदक हासिल किया। एपी टीम में पटियाला की टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

संस्कृत बंद करने पर आपत्ति जताई

संवाद सहयोगी, बटाला पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से संस्कृत को पहली से दसवीं कक्षा तक पूरी तरह से खत्म किए जाने पर विश्व हिदू परिषद ने कड़ी आपत्ति जताई है। विश्व हिदू परिषद के जिला प्रधान रमेश अग्रवाल ने कहा कि पंजाब सरकार का यह फैसला हिदू धर्म विरोधी है। संस्कृत भाषा सभी भाषाओं का जननी है। हमारे सभी धर्म ग्रंथ संस्कृत में रचे गए है। ऐसे में पंजाब की पावन धरती से संस्कृत का नामोनिशान मिटाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

भारत विकास परिषद ने मनाई सिल्वर जुबली

संवाद सहयोगी, सुजानपुर भारत विकास परिषद सुजानपुर की ओर से सुजानपुर के कम्यूनिटी हाल में सिल्वर जुबली पर कार्यक्रम का आयोजन प्रातीय अध्यक्ष पंजाब नार्थ डाक्टर राजेश मन्नन की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इसमें परिषद के राष्ट्रीय सचिव ग्राम बस्ती विकास राधे श्याम मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। वहीं डा व विजय शर्मा सम्मानिय अतिथि थे। इस मौके पर ज्योति प्रजवलित कर कार्यक्रम का शुरूआत की गई। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

रेलवे परिसर में धूम्रपान करने वाले चार लोगों पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, पठानकोट आरपीएफ पठानकोट कैंट ने रविवार को रेलवे स्टेशन पर धूम्रपान करने वाले चार लोगों पर मामला दर्ज किया। आरपीएफ पोस्ट कमांडर योगेश यादव ने बताया कि रेलवे परिसर में धूम्रपान करने वाले चार लोगों पर आज रेलवे एक्ट की धारा 167 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपियों को कल अगली कार्रवाई के लिए सिविल कोर्ट में पेश किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

108 विकलांगों को कृत्रिम अंग लगाकर बनाया आत्मनिर्भर

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर साईं सेवा समिति एवं गोल्डन ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशन की ओर से श्री सत्य साई बाबा जी के 89वें जन्मदिन पर गोल्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित 19वें राज्य स्तरीय विकलांग कैंप का उद्घाटन जिला सेशन जज एसके गर्ग व जिलाधीश डॉ. अभिनव त्रिखा ने ज्योति प्रज्जावलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गोल्डन ग्रुप आप इंस्टीच्यूटस के चेयरमैन दीनानाथ महाजन ने की। कैंप दौरान भारत विकास चैरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

सत्य है अकाल पुरख का नाम : भाई शरणजीत

संवाद सहयोगी, पठानकोट सरबत खालसा संस्था की ओर से संस्था के मुख्य प्रबंधक गुरदीप सिंह गुलाटी की अध्यक्षता में गुरुद्वारा ¨सह सभा दशमेश गार्डन कलोनी में क गुरमति समागम का आयोजन किया गया जिसमें पंथ के प्रसिद्ध कथावाचक व प्रचारक भाई शरणजीत ¨सह बटाला वालों ने चल रही बाणी की व्याख्या करते हुए कहा कि वह अकाल पुरख परमात्मा एक है उसका नाम सत्य है। उन्होंने कहा कि इस संसार में जो भी हो रहा है सब उसकी मर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

शिवसेना पंजाब ने की नियुक्तियां

संवाद सहयोगी, पठानकोट शिव सेना पंजाब ने जिला कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रवि शर्मा द्वारा की गई। रवि शर्मा ने बताया कि हाई कमान के निर्देश अनुसार पार्टी का विस्तार करते हुए सुभाष को पीआरओ व सुमीत शर्मा को चक्की पड़ा का प्रधान नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि शिव सेना हमेशा से ही कमजोर एवं लाचार लोगों के साथ खड़े होने को बचनवद्ध है। उन्होंने कहा कि शिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

कैंप में दो सौ मरीजों ने कराई नाक, कान व गले की जांच

संवाद सहयोगी, पठानकोट लायंस क्लब पठानकोट ग्रेटर की और से पटेल चौक स्थित गुप्ता ईएनटी अस्पताल में जरूरतमंद लोगो की सहायता हेतु नि:शुल्क चेक अप कैंप आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता क्लब अध्यक्ष रमेश खोसला ने की। इस मौके पर पर क्लब के पूर्व रीजन चेयरमैन विनय विग मुख्य मेहमान के रूप में उपस्थित हुए जबकि मौजूदा रीजन चेयरमैन प्रदीप भारद्वाज विशेष रूप शामिल हो कर कैंप का शुभारंभ किया। कैंप में डाक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें