1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

दर्शन यात्रा का भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी, बटाला धार्मिक दर्शन यात्रा का जिला गुरदासपुर पहुचने पर विभिन्न धार्मिक, सामाजिक तथा राजसी संस्थाओं कीा ओर से भव्य स्वागत किया गया। रविवार शाम जिला अमृतसर से जिला गुरदासपुर के गाव शेखूपुर में दाखिल होने पर पंजाब विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिह काहलों के नेतृत्व में इसका स्वागत किया गया। उनके साथ गुरिदर पाल सिह गोरा, गुरनाम सिंह जस्सल तथा सज्जन सिंह बज्जाूमान, सुच्चा सिंह लंगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:13 PM (IST)
        

बस ने साइकिल सवार को कुचला

संवाद सूत्र, बटाला तेज रफ्तार बस ने साइकिल सवार को कुचलकर मार डाला। घटना के बाद बस ड्राइवर फरार हो गया। बलदेव सिंह पुत्र तेजा सिंह निवासी मान नगर साइकिल पर शाम को घर लौट रहा था। डेरा रोड पर प्राइवेट अस्पताल के नजदीक तेज रफ्तार बस की चपेट में आ गया। बलदेव सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। थाना सिविल लाइन पुलिस ने बस ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:11 PM (IST)
        

नहरी पानी का राजस्व लेने गए नंबरदार की पिटाई

संवाद सहयोगी, बटाला नहरी पानी का राजस्व लेने गए नंबरदार की पिटाई कर जान से मारने की धमकिया दी गई। इस आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना घुमाण के एसएचओ जरनैल सिंह ने बताया कि काबल सिंह पुत्र हजारा सिंह वासी मोमनवाल ने पुलिस को शिकायत की है कि वह गाव का नंबरदार है। 21 मई को नहरी पानी का राजस्व लेने के लिए दियाल सिंह पुत्र सोहन सिंह तथा लस्कर सिंह पुत्र लखा सिंह वासी मोमनवाल के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST)
        

नाबालिग लड़के को भगाया, केस

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर सिटी पुलिस ने एक नाबालिग लड़के को बहला फुसला कर भगाने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। थाना सिटी के एसएचओ चंदन कुमार ने बताया कि ईसा नगर की राजी पत्‍‌नी मंगल मसीह ने पुलिस को शिकायत की है कि उसका 14 साल का बेटा विजय मसीह को 20 मई काकुछ अज्ञात लोगो द्वारा उसे बहला फुसला कर भगा लिया। पुलिस ने इस संबंध में ज्ञात लोगो के खिलाफ केस दर्ज कर के कारवाई शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:59 PM (IST)
        

बिना केस दर्ज किए युवक को हवालात पहुंचाया

संवाद सूत्र, दीनानगर दीनानगर पुलिस ने एक युवक को बिना कोई मुकदमा दर्ज किए शनिवार रात से सलाखों के पीछे बंद रखा है। गाव पनियाड़ के युवक सतीश कुमार पुत्र जोगिंदर पाल ने बताया कि वह तारागढ़ के एक रेस्तरां में वेटर का काम करता है। वहा से वापस आते समय जब वह तारागढ़ मोड़ पर बस से उतरा तो दीनानगर में पुरानी मोटरसाइकिल बेचने का काम करने वाले एक दुकानदार उसे जबरदस्ती पकड़ कर थाने ले आया। पुलिस ने बिना किसी ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:46 PM (IST)
        

इंसाफ मिलने तक जारी रहेगा संघर्ष

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर गुरदासपुर के मोहल्ला गोपाल नगर में भू-माफिया द्वारा प्लाटों पर कब्जा के विरोध में धरना 24वें दिन में शामिल हो गया। इस मोर्चा में चार वामपंथी पार्टियां जिसमें सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआई (एमएल) लिबरेशन, सीपीएम पंजाब शामिल की ओर से आरंभ किया था। जिसमें बाद में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस पार्टी, बीजेपी व जाट महासभा के अलावा पीपल्ज पार्टी आफ पंजाब इस मोर्चा में शमिल हुई। नेत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:43 PM (IST)
        

दो मोटरसाइकिलों की टक्कर, पांच घायल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर गुरदासपुर-पंडोरी रोड पर दो मोटरसाइकिलों की आमने सामने टक्कर होने से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको सरकारी अस्पताल गुरदासपुर में दाखिल करवाया गया। घायलों में सन्नी पुत्र पूर्ण चंद निवासी गांव पाहड़ा ने बताया कि वह अपने दोस्त रिंकू पुत्र सुभाष चन्द्र निवासी पाहड़ा व अमन पुत्र बलजिन्द्र पाल निवासी पाहड़ा के साथ तीनों एक मोटरसाइकिल पर अपने गांव से गुरदासपुर की तरफ आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:39 PM (IST)
        

अलग-अलग संगठनों के प्रतिनिधि शराब व्यापारी के पक्ष में उतरे

संवाद सूत्र, बटाला पिछले दिनों शराब ठेकेदारों व शिवसेना हिन्दुस्तान के संगठन मंत्री राजा वालिया व शराब व्यपारिओं के बीच सिविल अस्पताल बटाला में हुई लड़ाई में उस समय नया मोड़ आ गया जब रविवार को अलग-अलग संगठनों के प्रतिनिधि शराब व्यापारी अनिल कोछड़ के पक्ष में उतर आए। सभी संगठनों की तरफ से एक बैठक स्थानीय गोशाला रोड स्थित शराब व्यपारी अनिल कोछड़ के दफ्तर में हुई। अलग-अलग संगठनों के सदस्यों व अनिल कोछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:33 PM (IST)
        

छितर परेड के बाद मजनू को अस्पताल पहुंचाया

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर रविवार की सुबह एक मजनू की पहले तो लड़की के परिजनों ने छित्तर परेड की और फिर इलाज के लिए खुद ही उसको सरकारी अस्पताल गुरदासपुर ले आए। सरकारी अस्पताल में लड़की के परिजनों व गांव के सरपंच अजीत ंिसह ने बताया कि आरोपी सोहल गांव का राजू है। नजदीक ही गांव गजनीपुर में एक ईट-भट्ठे पर मजदूरी करता है। वहीं पर उसके साथ ही एक अन्य व्यक्ति भी काम करता है। उसकी बेटी को युवक बहला फुसला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:28 PM (IST)
        

कीर्तन दरबार की तैयारियां मुकम्मल

संवाद सहयोगी, काहनूवान गुरु साहिबान के शस्त्रों के दर्शनों की सेवा लेकर चल रही यात्रा की संगत 25 मई को हलका कादियां में दाखिल होगी। संगत के स्वागत के लिए लंगर व विशाल कीर्तन दरबार करवाने का प्रबंध किया गया है। खालसा पेट्रोल पंप भिट्टेवड में सम्मति सदस्य राम सिंह, इकबाल सिंह लाडी व सरपंच रणदीप सिंह ने बताया कि हम इस जगह पर लंगर का प्रबंध करेंगे। संगत के लिए गर्मी के मौसम में ठंडे मीठे जल की छबील ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:22 PM (IST)
        

शहीद परिवारों की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया

संवाद सहयोगी, दीनानगर गत दिवस दीनानगर में आयोजित राज्य स्तरीय महाराणा प्रताप जयंती समारोह में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविन्द्र सिंह विक्की ने इलाके के शहीद परिवारों की समस्याओं से रू-ब-रू करवाया। उन्होंने बताया कि पंजाब में शहीदों की जन्म स्थली के रूप में विख्यात जिला गुरदासपुर व पठानकोट ने असंख्य रणबाकुरे देश की सुरक्षा हेतु कुर्बान किए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:13 PM (IST)
        

घटों बिजली बंद रहने पर फूटा गुस्सा

संवाद सूत्र, कादियां स्थानीय प्रेम नगर, छत्ती गली व वाल्मीकि मोहल्ले के कुछ घरो में बिजली काफी समय तक बंद रहने के चलते मोहल्ला निवासियों का सरकार तथा विभाग के प्रति गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने ट्रासफार्मर के समक्ष खड़े होकर जोरदार नारेबाजी की। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि शनिवार रात साढ़े नौ बजे से उनके मोहल्ले की लाईट बंद थी जोकि रविवार सुबह साढ़े 10 बजे ठीक करवाई गई। एक घटा लाइट रहने के बाद फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:07 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

संवाद सूत्र, धारीवाल गुरुद्वारा श्री बुर्ज साहिब में चल रहे धार्मिक समारोह के दौरान एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई। गांव खुंडा के निवासी जगरूप सिंह पुत्र जसविन्दर सिंह ने बताया कि वह गुरुद्वारा साहिब में चल रहे समारोह में हिस्सा लेने के लिए अपने मोटरसाइकिल नंबर पीबी-06-एम-7016 खड़ी कर गया था। जब वह बाहर आया तो वहां उसकी मोटरसाइकिल नहीं थी। उसने मोटरसाइकिल की आस पास बहुत तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:59 PM (IST)
        

दावित्या ने एशियान योगा कैंप में जीता स्वर्ण पदक

संवाद सूत्र, बटाला आरडी खोसला डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र ने एशियान योगा कैंप के दौरान स्वर्ण पदक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रौशन किया है। पदक जीतकर वापस लौटे दावित्या जुल्का का स्वागत स्कूल की तरफ से किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल बिंदू भल्ला ने बताया दावित्या जुल्का पुत्र राकेश जुल्का ने थाईलैंड में आयोजित 19 किलो भार में एशियन योगा कैंप के दौरान शानदार प्रदर्शन कर देश, स्कूल और क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:58 PM (IST)
        

बच्चों को कैंसर से बचाव संबंधी टिप्स दिए

संवाद सूत्र, धारीवाल : बाबा बंदा सिंह बहादुर पब्लिक स्कूल धारीवाल में बच्चों को कैंसर की बीमारी से जागरूक करवाने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में ह्यूंमन अलाइंस फाउंडेशन चंडीगढ़ की ओर से गुरप्रीत कौर व दलजीत सिंह प्रोग्राम अधिकारी ने बच्चों को कैंसर रोग संबंधी विस्तार से जानकारी दी तथा बचाव संबंधी टिप्स दिए। उन्होंने बच्चों को अभिभावकों व अध्यापकों का सम्मान करने के लिए भी प्रेरित किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:58 PM (IST)
        

गलत दवा खाने से युवक की हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर रविवार को एक युवक ने गलत दवाई खा ली जिसके चलते उसकी हालत गंभीर बन गई। हालत गंभीर होते देख कर उसके परिजनों ने युवक को सरकारी अस्पताल गुरदासपुर में भर्ती करवाया। हालत खराब होने पर राणा पुत्र बख्शीश सिंह निवासी गांव गडिडयां को अमृतसर के लिए रैफर कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:42 PM (IST)
        

जाट महासभा ने सरकार का पुतला जलाया

संवाद सहयोगी, कलानौर रविवार को जाट महासभा के प्रदेश प्रधान व पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों पर जाट महासभा गुरदासपुर के प्रधान गुरदेव सिंह साबी के नेतृत्व में डीजल, पेट्रोल व बिजली पर लगाए टैक्स के विरोध में कलानौर-गुरदासपुर डिफेंस मार्ग पर चक्का जाम कर पंजाब सरकार का पुतला जलाया। इस दौरान उन्होंने बादल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। वक्ताओं ने कहा कि पंजाब की अकाली भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:40 PM (IST)
        

क्रिकेट टूर्नामेंट में गांव हरूवाल विजयी

संवाद सूत्र, डेरा बाबा नानक शहीद ऊधम सिंह स्पो‌र्ट्स क्लब की तरफ से गांव हरूवाल में दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट करवाया गया। इसमें सीमावर्ती में विभिन्न गांवों की 16 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबले में गांव हरूवाल की टीम ने भगताणा तुलियां की टीमों दरमियान खेला गया। जिसमें गांव हरूवाल की टीम ने भगताणा तुलियां की टीम को चार एक से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। इस अवसर पर मुख्य मेहमान के रूप में ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:38 PM (IST)
        

कार टेंपो से टकराई, छह लोग घायल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर रविवार को गुरदासपुर अमृतसर नेशनल हाईवे पर जीवनवाल बब्बरी के नजदीक एक कार ने आगे जा रहे टेंपों को पीछे से टक्कर मार दी। इसके चलते कार में सवार एक ही परिवार के तीन लोग व टेंपो में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको सरकारी अस्पताल गुरदासपुर में दाखिल करवाया गया। घायल नवनीत कुमारी पत्‍‌नी राज कुमार निवासी मुकेरियां, रानी पत्‍‌नी हरजिन्द्र कुमार निवासी डडवां व कम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:36 PM (IST)
        

गोबिन्द पब्लिक स्कूल की टीम अव्वल

संवाद सहयोगी, दीनानगर स्वामी विवेकानन्द हाई स्कूल में भाविप की ओर से अंतर स्कूल भजन गायन प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें स्कूल प्रबंधक कमेटी के सचिव कुलदीप महाजन मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। प्रतियोगिता में दीनानगर की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं की टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में गोबिन्द पब्लिक स्कूल की टीम ने पहला, स्वामी विवेकानन्द हाई स्कूल ने दूसरा, ग्रीनलैंड स्कूल की टीम ने तीसरा स्था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:34 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें