गुरदासपुर

  • मलेरिया की रोकथाम के लिए मनाया जाए ड्राई डे : कलसी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलानौर शहीद सुखविन्दर सिंह सैनी कम्यूनिटी सेहत केंद्र कलानौर में जिला ऐपीडपोलोजिस्ट प्रभजोत कौर कलसी द्वारा अचानक चेकिंग की गई। मैडम कलसी ने गर्मियों में मलेरिया फैलने से रोकने के संबंध में अस्पताल अमले को कहा कि वह हर शुक्रवार को ड्राई डे मनाएं। उनके द्वारा मलेरिया को मुख्य रखते हुए अस्पताल की सफाई, वाटर टंकी तथा लेबोरेट्री आदि की जांच की गई। उन्होंने कहा कि हमें मलेरिया की रोकथाम... और पढ़ें »

  • गैर हाजिर की गलत पैरवी की, निलंबित

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला सरकारी दफ्तरों में लेट लतीफ कर्मचारियों को सही रास्ते पर लाने के लिए डीसी प्रदीप सभ्रवाल द्वारा शुरू की किया गया औचक निरीक्षण अभियान बुधवार को भी जारी रही। डीसी ने निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार श्री हरगोबिंदपुर के दफ्तर के कर्मचारी हरजीत सिंह को एक गैरहाजिर कर्मचारी की गलत पैरवी करने पर निलंबित कर दिया। डीसी ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल शेखुपुरा, श्रीहरगोबिंदपुर के सब ... और पढ़ें »

  • पॉलिथिन पाबंदी पर गंभीर नहीं नगर कौंसिल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर। राज्य सरकार द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक अप्रैल से पंजाब में पॉलिथिन के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाए हुए एक माह से ज्यादा समय बीत चुका है। मगर जिले में इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। हैरानी की बात तो यह है इस एक माह में नगर कौंसिल की तरफ से सिर्फ एक दिन मात्र चार दुकानदारों व पॉलिथिन विक्रेताओं के खिलाफ कारवाई कर उनके चलान काटे गए थे ब... और पढ़ें »

  • फिर गरमाया गोपाल नगर प्लाटों पर कब्जे का मामला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर गुरदासपुर के मोहल्ला गोपाल नगर के विवादित प्लाटों का मामला एक साल बाद फिर से गरमा गया है। बुधवार को माल विभाग के जालंधर डिवीजन के कमिशनर के निर्देशों के तहत नायब तहसीलदार लोपोके प्लाटों की निशानदेही करने पहुंचे। जिसे प्लाट मालिकों ने एक तरफा कार्रवाई करार देते हुए इसका विरोध किया। मौके पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जिसके चलत... और पढ़ें »

  • निजी स्कूलों की लूट के खिलाफ पर्चे बांटे

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला प्राइवेट स्कूलों द्वारा अभिभावकों की हो रही लूट के खिलाफ युवा जागृति शक्ति संगठन और अभिभावक संघ ने पर्चे बाट कर लोगो को जागरूक किया। युवा शक्ति संगठन पंजाब के चेयरमैन रमेश नोना, पंजाब प्रधान अमन खीवा और अभिभावक संघ बटाला के प्रधान नीरज ढोला और त्रिवेणी चौहान ने मंगलवार को लव-कुश चौक में पर्चे बाटे। रमेश नोना ने कहा, कि प्राइवेट स्कूल मालिक अदालतों के आदेशों का उल्लंघन करके ... और पढ़ें »

  • सिविल अस्पताल में लगे दो कैमरे खराब

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:01 AM (IST)

    बलकार अत्तरी, गुरदासपुर सिविल अस्पताल प्रशासन द्वारा अस्पताल में बढ़ रहीं चोरी व गुंडागर्दी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अस्पताल को सीसीटीवी से लैस कर अस्पताल को तीसरी आंख के हवाले का दिया था। प्रशासन के इस कदम से अस्पताल में उपचार करवाने आने वाले मरीजों को कुछ राहत भी मिली थी। परंतु अब सिविल अस्पताल की तीसरी आंख खराब हो रहीं है। जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल में सुरक्षा की दृष्टि से लगभग... और पढ़ें »

  • एक्साइज विभाग ने भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दीनानगर एक्साइज विभाग की ओर से दीनानगर क्षेत्र में नाजायज शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है। इसके तहत एक्साइज विभाग की ओर से गांव डीडा सासियां में छापामारी करके भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी गई है। इंस्पेक्टर सुखजीत सिंह वड़ैच ने बताया कि पंजाब सरकार के आदेशों पर नाजायज शराब का धंधा करने वालों के विरुद्ध अभियान को तेज करते हुए डीडा सांसियां में छापामारी ... और पढ़ें »

  • शायर शिव बटालवी की 43वीं पुण्यतिथि कल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला बिरहा के सुल्तान स्व. शायर शिव कुमार बटालवी की 43वीं पुण्यतिथि 6 मई को राज्य स्तर पर मनाई जाएगी। इस संबंध में बुधवार को शिव बटालवी सभ्याचारक केंद्र में हुई बैठक में डीसी प्रदीप सभ्रवाल, एसडीएम सौरभ अरोड़ा, पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवा और पूर्व विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल शामिल हुए। पूर्व मंत्री सेखवा ने कहा कि शिव की याद में उनकी 43वीं पुण्यतिथि 6 मई को राज्यस्तर पर मनाने का नि... और पढ़ें »

  • पानी की टंकी व टायरों की दुकानों पर चेकिंग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलानौर शहीद सुखविन्दर सिंह सैनी कम्यूनिटी सेहत केंद्र के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. किशन चंद ने पानी वाली टंकी तथा टायरों की दुकानों की चेकिंग की गई। डॉ. चन्द ने बताया कि कलानौर की वाटर सप्लाई की टंकी नंबर एक में पानी के शुद्धिकरण के लिए लगाया गया क्लोरीनेशन प्लांट खराब पाया गया है तथा इसके लिए कोई दवाई भी नहीं डाली जा रही है। उन्होंने टायरों के दुकान मालिकों से आह्वान किया कि वह टा... और पढ़ें »

  • नायब तहसीलदार ने स्कूलों व आंगनवाड़ी सेंटरों की चेकिंग की

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:32 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बहरामपुर सरकारी विभागों में उपस्थित को यकीनी बनाने के उद्देश्य से कुछ सरकारी स्कूलों व आंगनवाड़ी सेंटरों की चेकिंग की गई। चेकिंग मुहिम के तहत डीसी गुरदासपुर के निर्देशों पर उपमंडल मैजिस्ट्रेट कम नायब तहसीलदार दीनानगर बावा सिंह ने मुहिम शुरू की। बावा सिंह ने बताया कि हलका दीनानगर के अधीन आते रावी दरिया के पार गांव भरियाल, तूर के स्कूलों व आंगनवाड़ी सेंटरों की चेकिंग की गई। इस दौरान भरि... और पढ़ें »

  • आग से झुलस रहे सड़कों के किनारे लगाए पेड़, वन विभाग बेफिक्र

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलानौर पंजाब सरकार की ओर से वातावरण शुद्ध रखने के लिए मुख्य सड़कों के किनारे पौधे लगाए गए थे। इसके तहत तीन साल पहले जंगलात विभाग ने पंजाब के 9145 गांवों में 90 लाख विभिन्न किस्म के पौधे लगाने का फैसला लिया था। किसानों की ओर से गेहूं के नाड़ को जलाने के कारण लगी आग की चपेट में आने से क्षेत्र की सड़कों पर जंगलात विभाग की ओर से लगाए गए पौधे बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। सबसे अधिक पौधे कल... और पढ़ें »

  • गाड़ी की चपेट में आने से एक गंभीर घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलानौर कलानौर के टी प्वाइंट के पास एक स्कारपियो गाड़ी की चपेट में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। गुज्जर बिरादरी से संबंधित मुरीद पुत्र फकीर टी प्वाइंट के पास सड़क पर पैदल जा रहा था कि इसी दौरान स्कार्पियो गाड़ी की चपेट में आकर घायल हो गया। घटना के तुरंत बाद गाड़ी के चालक द्वारा उसे कलानौर अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डाक्टरों ने उसे प्राथमिक सहायता देकर अमृतसर रेफर क... और पढ़ें »

  • कोटली सूरत मल्ली में मसीही चेतना रैली 31 को

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला क्रिश्चियन नेशनल यूथ फ्रंट और पास्टर एसोसिएशन की बैठक यूथ विंग राष्ट्रीय प्रधान आरिफ मसीह की प्रधानगी में वडालाबागर में हुई। बैठक में फ्रंट के राष्ट्रीय प्रधान लॉरेस चौधरी मुख्यातिथि पधारे। चौधरी ने कहा कि माझा जोन की मसीही चेतना रैली 31 मई को कोटली सूरत मल्ली में करने का निर्णय लिया गया है। उन्होने कहा कि भेदभाव पूर्ण सामाजिक व्यवस्था के कारण मसीही भाईचारा राजनीतिक पक्ष से क... और पढ़ें »

  • अठवाल में बन रही सड़क की जांच करवाने की मांग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलानौर ब्लाक कलानौर के गांव अठवाल में एक ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही गांव अठवाल की फिरनी तथा एक किलोमीटर लंबी सड़क पर घटिया सामग्री तथा घटिया क्वालिटी की पाइप डालने के कारण गांव वासियों में विभाग के प्रति भारी रोष पाया जा रहा है। सरपंच जंगपाल सिंह मिंटा, रछपाल सिंह, सरपंच सतनाम सिंह आदि ने बताया कि गांव अठवाल में बनाई जा रही सड़क में डाली जाने वाली पाइप की पुलिया की घटिया क्वालिटी के ... और पढ़ें »

  • भेदभाव से मसीह भाईचारा राजनीति में हुआ कमजोर : लॉरेंस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला क्रिश्चियन नेशनल यूथ फ्रंट और पास्टर एसोसिएशन की बैठक यूथ विंग राष्ट्रीय प्रधान आरिफ मसीह की अध्यक्षता में वडाला बागर में हुई। बैठक में क्रिश्चियन नेशनल यूथ फ्रंट के राष्ट्रीय प्रधान लॉरेस चौधरी मुख्यातिथि थे। मीटिग की शुरुआत प्रभु यीशु की प्रार्थना से की गई। लॉरेस चौधरी ने कहा कि माझा जोन की मसीही चेतना रैली 31 मई को कोटली सूरत मल्ली में करने का निर्णय लिया गया है। उन्होने क... और पढ़ें »

  • प्राइवेट स्कूलों पर अंकुश लगाने की माग की

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला शिवसेना समाजवादी के एक शिष्टमंडल ने एसडीएम सौरभ अरोड़ा ज्ञापन देकर प्राइवेट स्कूलों की लूट खसूट पर अंकुश लगाने की माग की। शिष्टमंडल का नेतृत्व पार्टी के उत्तर भारत महासचिव कमल वर्मा, पंजाब संगठन मंत्री राजीव महाजन, व्यापार मंडल के चेयरमैन रोहित सहदेव कर रहे थे। राजीव महाजन ने बताया कि शहर में शिक्षा के नाम पर खोली गई दुकानों के मालिकों द्वारा की जा रही मनमानियों पर अंकुश लगा... और पढ़ें »

  • अबरोल के डॉक्टरों ने बचाई बुजुर्ग की जान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। जहरीली चीज खाने से गंभीर हालत में पहुंचे 65 वर्षीय बुजुर्ग के न उम्मीद हो चुके परिवार को अबरोल अस्पताल गुरदासपुर की ओर से सफल इलाज करके नई जिंदगी दी गई। अबरोल अस्पताल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए डायरेक्टर डाक्टर अजय अबरोल ने बताया कि गांव सोहल निवासी हीरा सिंह (65) पुत्र चंरन सिंह को 28 अप्रैल को अधमरी हालत में उनके अस्पताल में लाया गया था। उसकी आंखो... और पढ़ें »

  • चीमा बताएं, आत्महत्या के लिए कितना मुआवजा लेंगे : मान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:29 PM (IST)

    राकेश रेखी, बटाला मंडी बोर्ड पंजाब के उपचेयरमैन रविंदर चीमा के आत्महत्या करने वाले किसानों के बारे में दिए गए बयान की भारतीय किसान यूनियन ने कड़ी निंदा की है। रविंदर चीमा ने कहा था कि कई किसान मुआवजा हासिल करने के लिए आत्महत्या कर रहे है। इस संबंध में भारतीय किसान यूनियन की बैठक राष्ट्रीय प्रधान पूर्व सासद भूपिंदर सिंह मान की प्रधानगी में हुई। मान ने कहा कि चीमा का बयान बादल सरकार की किसानों के ... और पढ़ें »

  • पेड़ काटने से रोका तो जख्मी किया

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:18 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला एक औरत द्वारा सरकारी गली में लगें पेड़ को काटने से रोकने पर उसे एक औरत तथा उसके दो बेटो ने हमला कर जख्मी कर दिया। थाना श्रीहरगोबिंदपुर मे जसबीर कौर पत्‍‌नी भूपेंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपनी गली मे लगे वृक्ष को काटने से रोकने की कोशिश की तो गुरमीत कौर पत्‍‌नी जगजीत सिंह तथा उसके दो बेटो रमनदीप सिंह तथा उस के भाई गगनदीप सिंह पे अपने अपने हथियारों से उसे जख्मी कर ... और पढ़ें »

  • नशीले पदार्थो सहित दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:16 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला सिविल लाइन पुलिस ने नशीले पदार्थो सहित दो लोगो को गिरफ्तार किया है। एसएचओ चंदन कुमार ने बताया कि एंटी गुंडा पुलिस के प्रभारी प्रकाश सिंह ने गाव सागरपुरा के मोड़ पर नाकाबंदी के दौरान इकबाल सिंह पुत्र लखवंत सिंह वासी भठा इद्रजीत सिंह तथा गुरपिंदर सिंह पत्र हरभजन सिंह वासी गोबिंदनगर को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उनसे 14 नशीले टीके तथा 140 नशीली गोलिया बरामद की है। उनके खिलाफ एन... और पढ़ें »

(News from Gurdaspur, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें