Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

बीच सड़क के जलता पुतला छोड चल दिए प्रदर्शनकारी

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : आए दिन गली चौराहों पर लोग अपनी मांगों को लेकर कभी पंजाब सरकार, कभी विभाग तो कभी पाकिस्तान का पुतला फूंक प्रदर्शन करते हैं। लेकिन मात्र फोटो खिंचवाने के बाद सभी प्रदर्शनकारी अपना फर्ज भूल जाते हैं और बीच सड़क के ही जले हुए पुतले के अवशेष और कभी कभी जलता हुआ पुतला छोड़ चलते बनते हैं। उसके बाद में अगर कोई बड़ा हादसा हो जाए तो कोई जिम्मेदार नहीं है। गौरतलब है कि सड़क चौरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

मामून कैंट से सेना ने गर्व के साथ विदा किए तीनों शहीद सैनिक

श्याम लाल,पठानकोट पठानकोट के मामून कैंट में सेना ने वीरवार को जम्मू के अरनिया सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए भारतीय फौज के तीनों सैनिकों को गर्व व सम्मान सहित विदा किया। इन तीनों के शव शुक्रवार को सुबह विशेष हैलीकॉप्टर पठानकोट लाए गए। यहां मामून कैंट में सेना ने खास तौर से एकत्र होकर इन शहीदों की बहादुरी को याद किया। इस समागम में चीफ आफ दी आर्मी स्टाफ जनरल दलबीर सिंह की ओर से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

बेटे की घर वापसी को लेकर चिंतित है हरजीत की मां

संवाद सहयोगी, बटाला : इराक में फंसे 40 नौजवानों के परिवारों को आज भी इंतजार है कि कब उनके बच्चे सही सलामत घर आएंगे। लेकिन लाख दावों के बावजूद केंद्र सरकार से लोगों को आश्वासनों के अलावा कुछ नहीं मिल रहा। गुरदासपुर के गांव काला अफगाना निवासी हरजीत मसीह भी उन्हें लोगों में शामिल हैं, लेकिन उसके परिवार का कहना है कि उनका बेटा आतंकियों की गिरफ्त में नहीं बल्कि भारतीय दूतावास के पास है, लेकिन इसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

कराटे में मानसी शर्मा को गोल्ड मैडल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : गत दिनों जिम्नेजियम हॉल गुरदासपुर में पंजाब कराटे आर्गेनाइजेशन की ओर से करवाए गए राष्ट्रीय स्तरीय कराटे मुकाबलों में सुखजिंद्र सिंह मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल हयात नगर के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करके हुए गोल्ड मैडल जीता। विद्यार्थी मानसी शर्मा ने गोल्ड पदक, हरनीत कौर ने कांस्य पदक व अभयजीत सिंह ने दूसरा व शिवतेज सिंह, नवप्रीत सिंह व नवदीप सिंह ने तीसरा स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

शैक्षणिक टूर में बच्चों ने ली इतिहास की जानकारी

संवाद सहयोगी, किला लाल सिंह : श्रीमती लीलाबंती बीजी ब्लाजम स्कूल भागोवाल के बच्चों का शैक्षणिक टूर शुक्रवार को वापस आया। इसका नेतृत्व प्रिंसिपल हरविन्द्र कौर ने किया। इसके अधीन टूर गुरुद्वारा सुलतानपुर लोधी, गुरु का बाग, गुरुद्वारा बेर साहिब, गुरुद्वारा बेबे नानकी पहुंचे। इसके अतिरिक्त बच्चों को साइंस सिटी कपूरथला भी ले जाया गया। बच्चों ने टूर के दौरान इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

विभिन्न स्कूलों में प्रतियोगिता करवाई

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : जिला टूर्नामेंट कमेटी गुरदासपुर की तरफ से 17 से 20 नंवबर तक विभिन्न स्कूलों में प्रतियोगिताएं करवाई गई। इसमें एचएसडी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल गुरदासपुर के विद्यार्थियों ने भाग लिया। 17 नवंबर को कविता गायन प्रतियोगिता में स्कूल के छठीं कक्षा के विद्यार्थी शुभम ने वर्ग-14 में जिलें में दूसरा स्थान प्राप्त किया। 18 नवंबर को शबद गायन प्रतियोगिता में वर्ग-17 की टीम ने तृतीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        

रहरास साहिब का पाठा सुन निहाल हुई संगत

संवाद सहयोगी, पठानकोट गुरु नानक योग मिशन की ओर से गति रात्रि सरबत खालसा संस्था के सहयोग से मिशन की संचालिका माता बलजीत कौर खालसा के नेतृत्व में मीरपुर कॉलोनी स्थित गुरदीप सिंह गुलाटी के गृह में गुरमति समागम आयोजित किया गया। समारोह में सरबत खालसा संस्था के मुख्य प्रबंधक गुरदीप सिंह गुलाटी एवं सर्कल अध्यक्ष जत्थेदार जसबीर सिंह संधू विशेष रूप से शामिल हुए। समारोह में गुरु नानक योग मिशन के जत्थे की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

गुरुद्वारा संत आश्रम में समागम 30 को

संवाद सहयोगी, पठानकोट सरबत खालसा संस्था की ओर से गुरुद्वारा संत आश्रम मिशन रोड में रविवार 30 नवंबर को सुबह 8 से 9 बजे तक गुरमति समागम का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी संस्था के मुख्य प्रबंधक गुरदीप सिंह गुलाटी ने शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया कि समागम में पंथ के प्रसिद्ध कथावाचक व प्रचारक भाई इकबाल सिंह लुधियाने वाले ने चल रही बाणी की व्याख्या करेंगे और भाई बलकार सिंह का रागी जत्थ कीर्तन कर संग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:09 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : एसएसपी गुरप्रीत सिंह तूर के निदेशानुसार ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के उद्देश्य से अकाल सहाय पब्लिक स्कूल में सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में ट्रैफिक इंचार्ज सब इंस्पेक्टर शाम लाल व एएसआइ राजेश कुमार शामिल हुए। उन्होंने बच्चों को ट्रैफिक नियमों से अवगत करवाया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सब इंस्पेक्टर शाम लाल कहा कि बच्चों को दो पहिया वाहन चलाते समय सावधानी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

सीने पर गोली खाकर मुझे शहीद की मां होने का दर्जा दिलाया

राज चौधरी, पठानकोट मेरा बेटा बहादुर था, उसे बचपन से ही पहलवानी का शौक था। इसी दिलेरी के सदके ही उसने दो आतंकियों को मारकर व खुद सीने पर गोली खाकर मुझे शहीद की मां होने का दर्जा दिला दिया। यह कहना था भारतीय सेना की फ‌र्स्ट पैरा यूनिट के शहीद सिपाही बलविन्द्र सिंह की मा रक्षा देवी का, जिन्होंने शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के सदस्यों से अपनी सजल भावनाएं व्यक्त कर रहीं थी। उन्होंने कहा कि बलविन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

शहीदी पर्व को समर्पित लंगर लगाया

संवाद सहयोगी, किला लाल सिंह : श्री गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी पर्व को समर्पित किला लाल सिंह के निवासियों की तरफ से विशाल लंगर लगाए गए। लंगर से श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग डाले गए, तत्पश्चात अरदास की गई और लंगर शुरू करवाया गया। इस अवसर पर मास्टर मुख्तार सिंह, डॉ. हरजिन्द्र सिंह, पूर्व सरपंच ओम प्रकाश, बलकार सिंह, सुखराज सिंह, स्वर्ण सिंह, निर्मल सिंह, चंचल सिंह, गुरदेव सिंह, गुरवेल सिंह, लक्की, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

गन्ना मिल न खोलने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

जागरण टीम, पुरानाशाला, काहनूवान : नवंबर के आखिरी सप्ताह तक जिले में गन्ना मिल चालू न होने के विरोध में किसानों में भारी रोष है। इसके चलते किसान लगातार संघर्ष कर रहे है। इसी कड़ी में किसान संघर्ष सभा द्वारा दिए गए अल्टीमेटम के बाद शुक्रवार को गुरदासपुर-मुकेरियां जीटी रोड पर चक्काजाम करने के लिए दाना मंडी पुराना शाला में सैकड़ों किसानों को एकत्र किया गया, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से उन्हें वहीं पर रोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

शहीदी पर्व को समर्पित लंगर लगाया

संवाद सहयोगी, किला लाल सिंह : श्री गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी पर्व को समर्पित किला लाल सिंह के निवासियों की तरफ से विशाल लंगर लगाए गए। लंगर से श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग डाले गए, तत्पश्चात अरदास की गई और लंगर शुरू करवाया गया। इस अवसर पर मास्टर मुख्तार सिंह, डॉ. हरजिन्द्र सिंह, पूर्व सरपंच ओम प्रकाश, बलकार सिंह, सुखराज सिंह, स्वर्ण सिंह, निर्मल सिंह, चंचल सिंह, गुरदेव सिंह, गुरवेल सिंह, लक्की, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

जालंधर में 13 को रैली करेगें शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन के सदस्य

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन पंजाब की तरफ से 13 दिसंबर को जालंधर में प्रदेश स्तरीय रैली करने का ऐलान किया गया। प्रेस सचिव अनुभव गुप्ता ने कहा कि प्रिंसिपल सचिव एसके संधू से दो बार बैठक के दौरान 4300 रुपये की वृद्धि करने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन अब तक 4300 रूपए की वृद्धि संबंधी पत्र जारी नहीं किया गया। पिछले दस वर्षो से अध्यापक सरकारी स्कूलों में पूरी मेहनत व लगन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

सांझ केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी

संवाद सहयोगी, कलानौर : एसएसपी गुरदासपुर गुरप्रीत सिंह तूर के निदेशानुसार जिला कम्यूनिटी पुलिस अधिकारी हरदेव सिंह पन्नू की तरफ से गांव रोसे के सरकारी हाई स्कूल में पुलिस पब्लिक मीट करवाई गई। बैठक के दौरान उपस्थित लोगों को सुविधा केंद्रों में मिलने वाली सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। सेमिनार में एएसआइ सोहन लाल, प्रिंसिपल पिंदरपाल व अन्य प्रमुख वक्ताओं ने बच्चों को जागरूक किया। इस मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

विभिन्न कार्यो के लिए अलग-अलग कमेटियां गठित

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : पंजाब सरकार की ओर से करवाए जा रहे विश्व कबड्डी कप के गुरदासपुर में होने वाले मैचों को सफलता पूर्वक करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सात दिसंबर को गुरदासपुर के सरकारी कॉलेज के शहीद लेफ्टीनेंट नवदीप सिंह खेल स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डीसी डॉक्टर अभिनव त्रिखा की ओर से विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:46 PM (IST)
        

सैनिक सम्मान के साथ शहीद का हुआ अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी, दुनेरा/पठानकोट अरनिया सेक्टर में वीरवार को आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए बलविन्द्र सिंह का पार्थिव शव शुक्रवार को सुबह उनके पैतृक गांव लैहरून पहुंचा। सैन्य अधिकारियों एवं जवानों की ओर से सुबह लगभग साढ़े दस बजे राष्ट्र ध्वज में लिपटा शहीद का शव उसके घर लाया वैसे ही लोग भारत माता की जय, जब तक सूरज चांद रहेगा, बलविन्द्र तेरा नाम रहेगा, के नारे लगाने लगे। शहीद के अंतिम स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:44 PM (IST)
        

शिव सेना बाल ठाकरे ने प्रशासन का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : शिव सेना बाल ठाकरे की ओर से गोहत्याओं तथा गो तस्करी के खिलाफ गांव तिब्बड में जिला प्रशासन का पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता युवा विंग के जिलाध्यक्ष वरिंद्र सिंह मुन्ना ने की। इस मौके पर मुन्ना ने कहा कि जिले में पिछले वर्षो से गोहत्या तथा गोतस्करी जोरों से हो रही है। शिव सेना ने प्रदेश सचिव हरविंद्र सोनी द्वारा गोहत्या और गोतस्करी के खिलाफ मुहिम शुरू की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

सड़क हादसे में सैनिक सर्वजीत की मौत

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : जिस व्यक्ति की जहां पर मौत लिखी होती है वो खुद व खुद उस जगह पर आ जाता है। गुरदासपुर के सैनिक सर्वजीत सिंह ने सोचा भी नहीं होगा कि घर पर ही मौत उसका इंतजार कर रही है। शुक्रवार को तिब्बड़ के नजदीक गांव माड़े के रहने वाले 24 वर्षीय सर्वजीत सिंह पुत्र कुलजिंदर सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। परिवारिक सदस्यों ने बताया कि सर्वजीत तीन माह पहले सैना में भर्ती हुआ था और इन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:31 PM (IST)
        

मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा संघर्ष

संवाद सहयोगी, दीनानगर : निजी कॉलेज नान टीचिंग इंप्लाइज यूनियन पंजाब एण्ड चंडीगढ़ की बैठक दीनानगर में प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में कर विचार विमर्श किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा कि प्राईवेट कालेजों में कार्यरत कर्मचारियों की लम्बी समय से लटकती आ रही मांगों को शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों को नजर अंदाज कर रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें