Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

एसएम कॉलेज में करवाई रंगोली व पेंटिंग प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, काहनूवान काहनूवान क्षेत्र में एसएम कॉलेज फॉर वूमेन में रंगोली व पेटिंग मुकाबले करवाए गए। इसमें कॉलेज की सभी छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के चेयरमैन ओंकार सिंह ने की। रंगोली प्रतियोगिता में बीए भाग दूसरा की छात्राओं ने पहला स्थान, बीएससी वर्ष तीसरा की छात्रों ने दूसरा स्थान व बीएससी वर्ष तीसरा की छात्राओं ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मेहंदी प्रतियोगिता में बीए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

छोटेपुर कल हरिमंदिर साहिब में होंगे नतमस्तक

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविन्द केजरीवाल द्वारा पूर्व मंत्री पंजाब सुच्चा सिंह छोटेपुर को आम आदमी पार्टी पंजाब का कन्वीनर बनाने के बाद सुच्चा सिंह छोटेपुर तीन सितंबर बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे श्री हरिमंदिर साहिब अमृतसर व उसके बाद दुग्र्याणा मंदिर में नतमस्तक होंगे। इसके अलावा छोटेपुर कन्वीनर बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे। इसके चलते बटाला, धारीव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

चिंतपूर्णी सेवक सभा ने करवाया सालाना जागरण

संवाद सूत्र, डेरा बाबा नानक कस्बा डेरा बाबा नानक के बाजार उदे चांद में रविवार रात जय मां चिंतपूर्णी सेवक सभा ने 16वां सालाना जागरण का आयोजित किया। जागरण की अध्यक्षता कमेटी के अध्यक्ष अश्रि्वनी गैंद ने की। जागरण में बड़ी संख्या में कस्बे के लोग शामिल हुए व चैरीटेबल अस्पताल के चेयरमैन बाबा सुखदीप सिंह बेदी विशेष रूप में उपस्थित हुए। उन्होंने धार्मिक समारोह की प्रसंशा की। इस जागरण में कंवलजीत एड पार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

आतंकवादियों से कम नहीं है कुत्तों का खौफ

संवाद सहयोगी, कलानौर खेतों में रात के समय व सड़कों से गुजरने वाले राहगीरों के अलावा अन्य लोग भी परेशानी से गुजर रहे हैं, लेकिन कुत्तों की दिन प्रतिदिन बढ़ रही संख्या व कुत्तों के हमलों के बावजूद सरकार इस प्रति गंभीर दिखाई नहीं दे रही। कुत्तों की बढ़ रही संख्या से चिंतित क्षेत्र के किसान व राहगीरों ने आवारा कुत्तों की बढ़ी संख्या पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि उनके गांव के आसपास कुत्तों के झुंड ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

दुकान के बाहर लावारिस मिली बच्ची

संवाद सूत्र, धारीवाल शहर के बस अड्डे के पास मिल क्वार्टरों के सामने सुबह सार दुकानों के बाहर पड़े बैंचों पर लगभग तीन साल की एक बच्ची मिली जिसे कोई छोड़कर चला गया है। बच्ची को जब आस पास के लोगों व दुकानदारों ने देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। इस पर एएसआइ रणजीत सिंह व एएसआइ हीरा सिंह मौके पर पहुंचे। उक्त बच्ची ने जामुनी रंग की फ्रॉक पहनी हुई है। वर्णनीय है कि बच्ची के पास एक कपड़ों वाला लिफाफा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

विहिप व बजरंग दल ने रोष प्रदर्शन किया

संवाद सूत्र, तारागढ़ बेगोवाल तारागढ़ के मुख्य बाजार में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के सदस्यों ने मिलकर विहिप खंड संयोजक सुरेश महाजन के नेतृत्व में भगवान गणेश जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में फिल्म इंडस्ट्री के निर्माता व निदेशक राम गोपाल वर्मा के विरुद्ध जमकर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में नरेश मानो, मनोहर योगी, लाडी सलारिया, रूबल अत्तरी, बिल्लू शर्मा, बिंट्टू कुमार, हैपी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बजरंग दल के पदाधिकारियों का चुनाव किया

जागरण टीम, दीनानगर बजरंग दल दीनानगर की बैठक सर्वहितकारी विद्या मंदिर में नगर चालीसा प्रमुख मुनीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बजरंग दल के पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। बैठक में बजरंग दल के जिला संयोजक राजेश गगन तथा विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक डॉ. रुद्र शर्मा विशेष तौर पर शामिल हुए। विचार-विमर्श के बाद मुनीश शर्मा को प्रखंड चालीसा प्रमुख, सद चालीसा प्रमुख पुनीत रघुवंशी, नगर चालीसा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

चार सौ मीटर दौड़ में भूपिंदर ने जीता गोल्ड मेडल

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर आनंद मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने इस बार होने वाली जिला स्तर और स्कूल स्तर पर होने वाली खेलों में शानदार सफलता प्राप्त की। स्कूल में दसवीं का विद्यार्थी भूपिंदर सिंह जोकि एथलीट ने चार सौ मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल, जिला स्तर पर चार सौ मीटर रिले दौड़ में कांस्य पदक जीता। इसी प्रकार बास्केटबाल में दसवीं के साजन ने पठानकोट में हुई अंडर 16 प्रतियोगिता में कांस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

नगर कौंसिल ने निकाला नगर कीर्तन

संवाद सहयोगी, काहनूवान कस्बे में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के नगर कीर्तन आयोजित किए गए। लोगों को काफी उत्साह देखने को मिला। सोमवार की सुबह पूजा-पाठ के साथ अरदास प्रस्तुत कर के साथ में नगर कीर्तन भी निकाले गए। नगर कीर्तन ने पूरे गांव की परिक्रमा की। कस्बे की महिलाओं ने नगर कीर्तन के दौरान खाने पीने के समान के स्टाल लगा कर श्रद्धालुओं की सेवा की। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य ठेकेदार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

लोगों को नसीब हुआ शुद्ध पानी

संवाद सहयोगी, कलानौर गांव वडाला बांगर की वाटर सप्लाई की टंकी का बिजली का बिल अदा न होने के कारण पावरकॉम ने टंकी का कनेक्शन काट दिया था। इस संबंधी दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद सेनिटेशन व पावरकॉम विभाग ने तुरंत हरकत में आ वाटर सप्लाई की टंकी का बिजली का कनेक्शन लगाकर वाटर सप्लाई शुरू कर दी। इस कारण इस टंकी से शुद्ध पानी मुहैया होने के कारण गांववासियों ने जागरण का धन्यवाद भी किया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत

जागरण टीम, दीनानगर, बहरामपुर दीनानगर बहरामपुर रोड पर एक सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। गांव गाहलड़ी निवासी आलम (18) पुत्र सैदू सड़क के रास्ते पशुओं को लेकर जकड़ियां जा रहा था कि सरकारी बहुत तकनीकी कॉलेज (लड़कियां) दीनानगर के निकट बहरामपुर की तरफ आ रहे एक तेज रफ्तार टेंकर ने उसे साइड मार दी जिससे वो गिरकर टैंकर के टायर के नीचे आ गया। ट्रक चालक ने ट्रक को रोका नहीं और वह काफी दूर तक आलम को घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

आर्य शिक्षण संस्थाओं की एक और उपलब्धि

संवाद सहयोगी, दीनानगर दीनानगर दयानन्द मठ की शिक्षण संस्थाएं लगातार उन्नति की राह पर आगे बढ़ रही हैं। शांति देवी आर्य महिला कॉलेज दीनानगर में कार्यरत प्रोफेसर ज्योति सैनी पत्नी विकास सैनी को गुरु नानक देव विश्वविद्यालय द्वारा विश्व विद्यालय की सीनेट का सदस्य नियुक्त किया गया है। प्रो. सैनी शांति देवी आर्य महिला कॉलेज के फैशन डिजाइनिंग विभाग की अध्यक्ष हैं व उनकी योग्यता व मेहनत को ध्यान में रखते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

न कर्मियों की बात बनी, न रुका निगम का काम

जागरण संवाददाता, पठानकोट पठानकोट में सोमवार को बेवफाई, गुस्सा और जनसमर्पण तीनों चीजें देखने को मिली। पक्का किए जाने की मांग को लेकर संघर्षरत नगर निगम कर्मियों ने रविवार को आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया था। सोमवार को बुलाए जाने के बावजूद न तो कर्मचारियों की बात बनी और न रुका निगम का काम। 19 पक्के कर्मचारियों को नो वर्क-नो पे का नोटिस जारी हो गया सो अलग। 27 दिन से चल रहे संघर्ष के खाते में एक दिन औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

तीन बहनों की राखी का बंधन टूटा

संवाद सहयोगी,पठानकोट पठानकोट-जालंधर हाईवे पर स्थित पठानकोट के गांव तलवाड़ा जट्टां के निकट रविवार रात सड़क हादसे में तीन लड़कियों के इकलौते भाई 21 वर्षीय युवक की मौत हो गई। उसका एक साथी भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। दोनों कार में लुधियाना से पठानकोट की ओर गारमेंट का सामान लेकर लौट रहे थे। सिविल अस्पताल में बेटे का पोस्टमार्टम पहुंचे शोकग्रस्त याकूब मसीह ने बताया कि उनका बेटा राहुल पठानकोट की एक गार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कॉपी : अघोषित कट से ग्रामीणों का पारा चढ़ा, पावरकॉम कर्मी से धक्का मुक्की

संवाद सहयोगी,पठानकोट 66 केवी सब स्टेशन मनवाल के एसएसए महेन्द्र पाल ने आरोप लगाया कि लग रहे बिजली के अघोषित कटों से गुस्साए स्थानीय ग्रामीणों ने उसके साथ धक्कामुक्की की जिससे वह घायल हो गया। इसके साथ ही उन्होंने सब स्टेशन में तोड़फोड़ कर सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया है। एसएसए महेन्द्र पाल ने बताया कि गत दिवस गांव के कुछ शरारती लोग उसके सब स्टेशन में आकर बिजली के बार-बार लग रहे कटों को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

प्रश्नोत्तरी में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : श्री साई ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट बधानी पठानकोट के चेयरमैन इंजीनियर एसके पुंज व एमडी तृप्ता पुंज के नेतृत्व में ग्रुप के विद्यार्थियों के बीच क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। श्री साई कॉलेज आफ इंस्टीट्यूट एवं टेक्नोलोजी के एमबीए विभाग में मास्टर माइंड 2014 क्विज प्रतियोगिता का आयोजन विभागाध्यक्ष डॉक्टर चेतन मोहन की देखरेख में किया गया। इस प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

बूंदाबांदी ने किसानों को किया निराश

संवाद सहयोगी, काहनूवान : सोमवार सुबह आसमान पर छाए बादलों को देख कर एक बार फिर से किसानों के चेहरे खिल उठे थे। किसानों में उम्मीद जगने लगी थी कि सोमवार को होने वाली बारिश से फसलों को काफी फायदा होगा। लेकिन, बारिश नहीं होने से किसान मायूस हो गए। सोमवार सुबह के समय सिर्फ हल्की बूंदाबांदी ही हुई। गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से बारिश नहीं होने के कारण किसान काफी मायूस हैं। वहीं पावरकॉम की ओर से दी जा र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:16 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों के आंखों की जांच कर बचाव संबंधी टिप्स दिए

संवाद सूत्र, दीनानगर : ग्रीनलैंड पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. ज्योति ठाकुर की अध्यक्षता में श्री राम शरणम आई केयर एंड लेजर सेंटर की टीम ने आंखों की जांच संबंधी शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. गुलजार व उनकी टीम की ओर से बच्चों के आंखों की जांच की गई तथा आंखों से संबंधित समस्या के निवारण के लिए आवश्यक सुझाव भी दिए। डॉ. गुलजार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आंखों की देखभाल करना बहुत जरू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

श्रद्धालु गणपति की पूजा में मस्त, चढ़ाव ले भागे चोर

संवाद सहयोगी, पठानकोट यहां के मोहल्ला अंदरुन बाजार के एक पंडाल में गणेश चतुर्थी के मौके पर रखी गई भगवान श्री गणेश प्रतिमा के पास रखे दानपात्र को चोर ले भागे। चोरों ने इस घटना को इतनी सफाई से अंजाम दिया की पूजा में मस्त श्रद्धालुओं को इसकी भनक तक नहीं लगी। यही नहीं जाते-जाते चोर आयोजकों की चार मोबाइल भी ले भागे। इस संबंध गणेश उत्सव मंडल के प्रधान ज्ञान देव ने बताया कि उनके साथियों की ओर से श्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

जम्मू-कश्मीर ने बैराज प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य रोका

श्याम लाल/कमल कृष्ण, पठानकोट बिजली उत्पादन के मामले में पंजाब की महत्वाकांक्षी योजना बैराज प्रोजेक्ट के निर्माण को जम्मू-कश्मीर सरकार ने रोक दिया है। जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ डिप्टी कमिश्नर डा. शाहिद इकबाल चौधरी जिले के एसएसपी के साथ शनिवार को स्वयं बैराज प्रोजेक्ट पर आए और उन्होंने राजस्व अधिकारियों के साथ मिल कर निर्माण की समीक्षा की। जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों की टीम जब बैराज पर पहुंची तो न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें