गुरदासपुर

  • लापता युवक की नहर से मिली लाश

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर तीन दिन पहले घर से नहाने के लिए गए युवक की विरक तलवंडी गांव के नजदीक नहर से मंगलवार को मिली। जिसे सरकारी अस्पताल में पोस्टर्माटम के लिए लाया गया। जानकारी देते गांव सोहल निवासी मृतक सूरज पुत्र अनूप के भाई दास सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले गर्मी के कारण उसका भाई नहर में नहाने के लिए गया था परंतु वापिस नही आया। उसकी हर जगह तलाश कि मगर उसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया। इस... और पढ़ें »

  • राजकुमार की हुई घर वापसी, भाजपा को देगें समर्थन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:59 PM (IST)

    राकेश रेखी, बटाला नगर परिषद वार्ड 33 के भाजपा पार्षद राजकुमार, जो परिषद के सदन में भाजपा की बजाए अकाली दल को समर्थन दे रहे थे, ने अब भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है। मंगलवार को नगर परिषद प्रधान नरेश महाजन ने वार्ड 33 में बैठक की, बैठक में शामिल पार्षद राजकुमार ने एलान किया, कि वह अब परिषद के सदन में भाजपा पार्षदों के साथ बैठ कर प्रधान नरेश महाजन का समर्थन करेगे। नरेश महाजन ने राजकुमार का ... और पढ़ें »

  • कलह से परेशान महिला ने की आत्म हत्या की कोशिश

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला शहर की करतार नगर आबादी में एक विवाहिता ने गले में फंदा लगा कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार करतार नगर की रहने वाली अमनदीप कौर पत्‍‌नी कुलविंदर सिंह का अपने ससुरालियों के साथ घर में कलह चल रही थी। मंगलवार को घर में कोई नहीं था, अमनदीप कौर ने छत्त के पंखे से फंदा लगा कर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसे पड़ोसियों ने देख लिया। पड़ोसी उसे पंखे से उतार कर इलाज के ल... और पढ़ें »

  • लापरवाही की भेंट चढ़ा हजारों टन गेहूं

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:52 PM (IST)

    बलकार अत्तरी, गुरदासपुर किसानों द्वारा मिट्टी के साथ मिट्टी होकर पैदा किया गया गेहूं अब मंडी में फूड सप्लाई विभाग की लापरवाही के कारण गल सड़ रहा है और यह सड़ा हुआ गेहूं किसी मनुष्य के मुंह का निवाला बनने की बजाए अब जानवरों के खाने के काम आएगा। लापरवाही के चलते गुरदासपुर अनाज मंडी में रखा हजारों टन गेहूं बारिश में नष्ट होकर कचरे का रूप धारण कर रहा है। जिस तरह यह गेहूं दो तीन बारिशों में पूरी तरह... और पढ़ें »

  • सरोवर को संजीवनी देंगे ग्रामीण, निकाला जागरुकता मार्च

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, काहनूवान काहनूवान का बाबा बालक नाथ मंदिर में सिद्ध योगियों द्वारा निर्माण करवाए गए सरोवर को संजीवनी देने के लिए मंगलवार को गांव वासियों, मंदिर प्रबंधक कमेटी सदस्यों सहित अन्य लोगों ने क्षेत्र में जागरूकता मार्च निकाल कर सरोवर की कार सेवा में सहयोग मांगा। इसके साथ ही गांव वासियों तथा मंदिर कमेटी ने पंजाब सरकार से भी अपील की कि वो मंदिर के सरोवर को पुनर्जीवित करने के लिए मंदिर कमेटी क... और पढ़ें »

  • डीसी कार्यालय के बाहर गरजी पटवारी यूनियन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर दी रेवेन्यू पटवारी यूनियन गुरदासपुर के समूह पटवारियों ने डिप्टी कमिश्नर कार्यलय समक्ष अपनी मांगे लागू करवाने के लिए जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम लाल की अध्यक्षता में धरना और रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी पटवारियों में इस बात को लेकर रोष था कि पंजाब सरकार निरंतर पटवार यूनियन के साथ बैठकें करके पटवारियो की मांगों को परवानगी दे चुकी हैं, मगर इन मांगो को लागू करने के लिए संज... और पढ़ें »

  • दो लुटेरों ने छीना आटो व नकदी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:58 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दीनानगर गत रात्रि दीनानगर बाईपास पर दो अज्ञात लुटेरे एक आटो चालक से उसका आटो, मोबाईल व नगदी छीन कर फरार हो गए। आटो चालक संदीप कुमार वासी चार मरला क्वाटर पठानकोट ने बताया कि वह आटो किराए पर लेकर चलाता है, व गत रात्रि करीब साढे़ आठ वजे वह पठानकोट के बस स्टैड के बाहर सवारी के इंतजार में खड़ा था। इतने में उसे पास दो व्यक्ति आए जिन्होनें उससे दीनानगर से थोड़ा आगे जाने की बात कही व कहा कि ... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल टकराने से तीन घायल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:52 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दीनानगर मोटरसाइकिल के पीछे मोटरसाइकिल टकराने से एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों की पहचान गाव गललेड़ा के गुरप्रीत सिंह, उसकी गुरमीत कौर और दादा सरदारा सिंह के रूप में हुई है। वह गाव से बाइक पर दीनानगर आ रहे थे। इस दौरान गाव गवालिया के पास पीछे से आ रही एक मोटरसाइकिल ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। इस दौरान टक्कर मारने वाली बाइक पर बैठे दो युवकों में से एक युवक को भी चोट आई है। ... और पढ़ें »

  • सर्पदंश से मासूम की मृत्यु

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला घर में बच्चों के साथ खेल रहे तीन साल के बालक की सर्पदंश से मृत्यु हो गई। गाव सक्खोवाल के एक किसान देबा सिंह के खेतों में गुज्जारों का डेरा है। सोमवार देर साय मक्खन गुज्जार का तीन साल का बेटा जग्गू दूसरे बच्चों के साथ खेल रहा था। खेलते हुए जग्गू पास ही पड़े भूसे के ढेर के पास चला गया। भूसे में छिपे साप ने जग्गू को डस लिया। साप इतना जहरीला बताया गया है, कि जग्गू की तुरत मौत हो ... और पढ़ें »

  • खाना बनाते समय हलवाई आग से झुलसा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर गत रात कलानौर में एक व्यक्ति किसी प्रोग्राम में खाना बनाने के लिए गया था, कि गैस की पाईप लीक होने के कारण आग से बुरी तरह से झुलस गया। नानक चंद को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। कलानौर निवासी ंनानक चंद किसी के घर आयोजन में खाना बनाने के लिए गया था, जब वह खाना बना रहा था, तभी अचानक गैस की पाईप लीक होने के कारण आग लग गई जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। और पढ़ें »

  • संत रामानंद की बरसी पर छबील लगाया

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर गुरू रविदास सभा की तरफ से अमर शहीद संत रामानंद की बरसी मनाई गई। प्रधान गगन करलूपीया की अध्यक्षता में मनाई गई। गया। संत जी की बरसी पर ठंडे मीठे जल की छबील लगाई गई। राहगीरों ने ठंडे पानी की छबील पी कर अपनी प्यास बुझाई। इस अवसर पर राजेश व एसडीओ सुनील मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए। इस शहीदी दिवस पर प्रदीप सरंगल, राजेश कुमार व गगन करलूपीया प्रधान ने कहा कि संत रामानंद जी ... और पढ़ें »

  • खिलाड़ी जसविन्दर ने हैपकिडो बाक्सिंग में गोल्ड जीता

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:34 PM (IST)

    संवाद सूत्र, धारीवाल पंजाब स्टेट हैपकिडो बाक्सिंग ओपन कप चैंपियनशिप में नजदीकी गांव बंदेशा के खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल जीतकर धारीवाल का नाम रोशन किया है। इस संबंध में कोच गुरशरण कौर बल ने बताया कि सुनाम में हुई प्रदेश स्तरीय चौथी बाक्सिंग चैंपियनशिप में जसविन्दर सिंह निवासी गांव बंदेशा जोकि आठवीं कक्षा का विद्यार्थी है ने 55 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया था। इसमें उसने राज्य स्तर पर पहला स्थान हास... और पढ़ें »

  • बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत जन चेतना रैली निकाली

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:15 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, किला लाल सिंह सामाजिक सुरक्षा, स्त्री व बाल विकास विभाग पंजाब के दिशा निर्देशों पर बाल विकास प्रोजेक्ट अधिकारी बटाला द्वारा आज गांव भागोवाल में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत डीपीओ सुमनदीप कौर व सीडीपीओ सुरिन्दर कुमार के नेतृत्व में बीजी ब्लाजम स्कूल भागोवाल, सरकारी व आंगनवाड़ी स्कूल भागोवाल के सहयोग से जागरुकता रैली निकाली गई। इसमें स्कूल स्टाफ के साथ साथ बीजी ब्लाजम स्कूल के विद्यार... और पढ़ें »

  • गैर सरकारी सदस्यों का विकास में अहम योगदान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर पंजाब सरकार की ओर से जिला सलाहकार कमेटियों का गठन करके सदस्यों से सुझाव प्राप्त करके संबंधित विभागों की नीतियां तैयार की जाती है। जिससे क्षेत्र का विकास तथा लोगों की समस्याएं हल होती हैं। इस काम में गैर सरकारी सदस्यों का बड़ा योगदान होता है, क्योंकि आम लोगों के साथ उनका अधिक तालमेल होने से उन्हे लोगों की बुनियादी आवश्यकताएं और मुश्किलों की अधिक जानकारी होती है। इसलिए इन कमे... और पढ़ें »

  • तेज आंधी व बारिश से गिरे पेड़, बिजली सप्लाई प्रभावित

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, काहनूवान पिछले एक महीने से गर्मी के प्रकोप से पूरी सृष्टि ही झुलस रही थी। आम लोगों व हर जीव जंतु को बारिश की ठंडी फुहार का इंतजार था। गत दो दिनों से हो रही बारिश के बाद मौसम के बदले मिजाज के चलते गत रात्रि तथा पिछली रात अचानक आई तेज बारिश के कारण जहां आम लोगों को भीषण गर्मी व तीखी लू से राहत मिली है वहीं दिन के समय का तापमान भी दस डिग्री नीचे आ गया है। गत रात्रि तेज आंधी के साथ कई ... और पढ़ें »

  • 29 :: शिष्टमंडल जिला गुरदासपुर कांग्रेस प्रधान से मिला

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, किला लाल सिंह पास आ रहे पंजाब विधान सभा चुनावों को मुख्य रखते हुए आज हलका डेरा बाबा नानक के गांवों के सरपंचों व कांग्रेसी नेताओं का शिष्टमंडल परमानेंट इंनवाइट व कोर कमेटी सदस्य पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इंद्रजीत सिंह रंधावा के नेतृत्व में जिला गुरदासपुर कांग्रेस प्रधान अशोक चौधरी से मिला। इस दौरान उन्होंने 2017 विधान सभा चुनावों पर विचार विमर्श किया। इंद... और पढ़ें »

  • आदर्श स्कूल के शिक्षकों ने सरकार को कोसा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:36 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, काहनूवान, कलानौर पंजाब सरकार द्वारा अपने पिछले चुनावी घोषणा पत्र में सवा लाख सरकारी नौकरी देने का पंजाब के पढ़े लिखे बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था परंतु उससे भी पहले के समय से पंजाब के सरकारी आदर्श स्कूलों में काम करते अध्यापकों को कम वेतन पर अस्थायी रूप से रखा गया है। इससे शिक्षकों का मनोबल गिर रहा है। यह बात आदर्श स्कूल अध्यापक यूनियन के प्रदेश प्रधान गुरविन्दर सिंह ... और पढ़ें »

  • 30, खरबूजों से भरी गाड़ी सड़क पर पलटी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, काहनूवान श्रीहरगोबिन्दपुर-गुरदासपुर रोड पर गांव डल्ला गोरिया के पास एक खरबूजों से भरी हुई महिंदरा गाड़ी सड़क के बीच पलट गई। जानकारी के अनुसार मंडी कपूरथला से पीबी-08-बीजेड-8139 खरबूजे भरकर पठानकोट मंडी के लिए रवाना हुई थी। ड्राइवर शिव कुमार ने बताया कि गाड़ी का एक्सल टूट जाने से गाड़ी बेकाबू होकर सड़क के बीच पलट गई। शिव कुमार ने बताया कि आसपास अन्य वाहन न आने से बड़ा हादसा होने से बच गय... और पढ़ें »

  • कैंप में 120 लोगों ने कराई जांच

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:23 PM (IST)

    संवाद सूत्र, धारीवाल गांव भुंबली में शुगर चैकअप का मुफ्त कैंप लगाया गया जिसमें माहिर डॉ. गुरकविन्दर सिंह तथा डॉ.वनिन्दर सिंह रियाड़ तथा उनके स्टाफ ने लगभग 120 रोगियों की जांच की। रोगियों का शूगर, बीपी का मुफ्त चैकअप किया गया तथा उन्हें दवाई दी गई। कैंप में आए हुए लोगों को मनिन्दर कौर एनसीडी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ संबंधी भी जागरूक किया। इस मौके पर सुखराज कौर, अंजली, सविन्दर पाल सिंह, हरभजन सिंह, ... और पढ़ें »

  • पुलिस ने वाहनों को रिफ्लेक्टर लगाए

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:22 PM (IST)

    संवाद सूत्र, धारीवाल जिला पुलिस मुखी गुरदासपुर जगदीप सिंह हुंदल के दिशा निर्देशों के अनुसार थाना धारीवाल की पुलिस द्वारा ट्रालियों व अन्य वाहनों को रिफ्लेक्टर लगाए गए। थाना प्रभारी कुलवंत सिंह मान व सुविधा केंद्र धारीवाल के इंस्पेक्टर गुरचरण सिंह ने संयुक्त रूप में बताया कि सड़क सुरक्षा के मद्देनजर रात के समय पीछे से दिखाई न देने वाले वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं ताकि अन्य राहगीर को चमक ... और पढ़ें »

(News from Gurdaspur, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें