Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

डाकघर में जल्द शुरू होगी सीबीएस व बैंकिंग की सुविधा

संवाद सहयोगी, जुगियाल (पठानकोट) : शाहपुर कंडी टाउन शिप के डाकघर में शीघ्र ही सीबीएस और बैंकिंग सुविधा शुरू होने जा रही है। यह जानकारी डाकघर शाहपुर कंडी टाउन शिप के पोस्ट मास्टर बाबू राम ने दी। उन्होंने बताया कि डाकघर में भारत सरकार द्वारा चलाई गई सीबीएस स्कीम के तहत पूरे भारत के डाकघरों में सेविंग, आरडी, मासिक इनकम स्कीम, पीपीएफ, सीनियर सिटीजन स्कीम एवं अन्य स्कीमों की सुविधा मिलेगी। इसके जरिये यह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:03 PM (IST)
        

बची खबरें : जान हथेली पर रखकर दरिया पार करते हैं गांववासी

राजीव महाजन, घरोटा(पठानकोट) पंजाब सीमा से सटे हिमाचल प्रदेश के टापू नुमा गांवों के लिए लोगों के द्वारा तैयार किया गया अस्थाई पुल वरदान साबित हो रहा है। एमबी लिंक के हिमाचल प्रदेश में पड़ते मोहटली खरड-माजरा पतन पर बसे लोग 35 किलोमीटर का सफर तीन किलोमीटर में तय कर गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं। आजादी के बाद से ही लोग प्रशासन से स्थाई पुल के निर्माण की गुहार लगा रहे हैं। राजनेताओं की ओर से किए गए वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 04:35 PM (IST)
        

मेडिकल कैंप में 150 मरीजों का चेकअप

संवाद सहयोगी, सुजानपुर (पठानकोट) : नवयुग निर्माण सेवा मंच सुजानपुर की ओर से कबीर मंदिर सुजानपुर में प्रधान दविन्द्र जसरोटिया की अध्यक्षता में नि:शुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का उद्घाटन महात्मा बैसाखी राम ने रिबन काटकर किया। इस मौके पर डॉ. नवकिरण कौर ने कैंप में 150 मरीजों का चेकअप कर उन्हें नि:शुल्क दवाईयां वितरित की। इस मौके पर मरीजों के शुगर की जाच की। उपप्रधान राकेश कुमार, महासचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 04:25 PM (IST)
        

युवक पर एमएमएस बनाकर धमकाने का मामला दर्ज

फोलोअप- मामला लैब टेक्नीशियन का छत से आत्महत्या का प्रयास करने का क्रासर- - पुलिस ने आरोपी योगेश को काबू करने के लिए की छापेमारी संवाद सहयोगी, पठानकोट : शहर के एक प्रख्यात अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन यूवती का एमएमएस बनाकर शहर भर में फैलाए जाने की धमकी दिए जाने के आरोपी योगेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस बारे में थाना डिवीजन नम्बर-1 के प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस ने पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

इटली में पक्का करने के नाम पर ठगे 2.60 लाख

संवाद सहयोगी, बटाला एक युवक को इटली में पक्काकरने के नाम पर ठगी करने वाले दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना रगड़ नंगल के एएसआई धीर सिंह ने बताया कि गाव रगड़ नंगल की वासी कश्मीर कौर पत्‍‌नीगुरचरण सिंह ने बटाला के एसएसपी को दो जनवरी को दी शिकायत में बताया था कि उसका बेटा नवनीत सिंह इटली मे रहता है। उसे इटली में पक्का करने के लिए लखविंदर सिंह तथा उसके भाई जसपाल सिंह पुत्र उजागर सिंह साबर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

पुलिस ने दिखाई नाके से गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बमियाल (पठानकोट) : नरोट जैमल सिंह बस स्टैंड से शराब ठेकेदार के कारिंदों ने रविवार की दोपहर बस चालक को अगवा कर लिया, और दोपहर बाद पुलिस थाना नरोट जैमल सिंह में मिला चालक। जबकि पुलिस दोपहर 12 से एक बजे तक युवक के थाने में नहीं होने की बात करती रही। जबकि अब पुलिस की ओर से कहा जा रहा है कि बस चालक को एक नाके के दौरान शराब सहित काबू किया गया है। पुलिस का कहना है कि वह पैदल एक हाथ में थै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

मेडिकल कैंप में 150 मरीजों का चेकअप

संवाद सहयोगी, सुजानपुर (पठानकोट) : नवयुग निर्माण सेवा मंच सुजानपुर की ओर से कबीर मंदिर सुजानपुर में प्रधान दविन्द्र जसरोटिया की अध्यक्षता में नि:शुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का उद्घाटन महात्मा बैसाखी राम ने रिबन काटकर किया। इस मौके पर डॉ. नवकिरण कौर ने कैंप में 150 मरीजों का चेकअप कर उन्हें नि:शुल्क दवाईयां वितरित की। इस मौके पर मरीजों के शुगर की जाच की। उपप्रधान राकेश कुमार, महासचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

पुलिस ने आठ लुटेरों को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर सिटी पुलिस गुरदासपुर व काहनूवान पुलिस ने आठ लोगों को चोरी के समानों के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लुटेरा गिरोह के लोगों से सोने व चांदी के गहनों के अतिरिक्त एक देसी पिस्तौल व लोहे के अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं। एसएसपी गुरदासपुर गुरप्रीत सिंह तूर ने मामलों का खुलासा करते हुए बताया कि दो दिन पहले सिटी पुलिस थाना के इंचार्ज गुरदीप सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ डाकखा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:42 PM (IST)
        

फोटो : दमकल विभाग ने कसी कमर, जांचे फायर सेफ्टी यंत्र

राजकुमार राजू, पठानकोट इससे बड़ी बिडंबना और क्या होगी कि लाखों-करोड़ों रुपये खर्च कर अधिकतर लोग होटल व मैरिज पैलेसों का निर्माण तो कर लेते हैं लेकिन सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं होते। हालत यह है कि पठानकोट के कई स्कूल, होटलों व मैरिज पैलेसों में फायर सेफ्टी यंत्रों के प्रबंध अधूरे हैं जो कभी भी हादसे का कारण बन सकते हैं। इस संदर्भ में दमकल विभाग के सब फायर अधिकारी नत्थू राम शर्मा ने दैनिक जागरण क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

बालियां छीनने आए लुटेरे मोटरसाइकिल छोड़ कर भागे

संवाद सहयोगी, बटाला एक महिला की बालिया छीनने आए लुटेरे अपनी मोटरसाइकिल छोड़ कर भाग गए। थाना घुमाण के तहत ऊधनवाल पुलिस चौकी के प्रभारी सब इस्पेक्टर सविंद्र सिंह ने बताया कि गाव धीरा की वासी कुलवंत कौर पत्‍‌नी जर्मन सिंह ने शिकायत की है कि रविवार शाम गाव के पास नाग देवता के दरबार से माथा टेक कर आ रही थी। कावासाकी मोटर साइकिल पीबी- 17-6560 पर सवार दो युवकों ने उसकी बालिया छीनने की कोशिश की। उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

श्रीनगर में फंसे गाव डेरा बाबा बसंतपुरी के पांच लोग

संवाद सहयोगी, नरोट मेहरा (पठानकोट) : जम्मू-कश्मीर मे बाढ़ प्रभावित लोगों को सरकार हर संभव प्रयत्‍‌न कर बचाने के पुख्ता प्रबंध कर रही है। लेकिन बाढ़ मे फंसे लाखों लोगों के लिए जम्मू-कश्मीर मे अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू आपरेशन चल रहा है। इसी प्रकार विधानसभा हल्का भोआ के अधीन पड़ते गाव डेरा बाबा बसंतपुरी के पांच युवक अब तक श्रीनगर व आसपास के इलाकों में फसे हुए हैं, जिनका अब तक कोई सुराग नहीं मिल पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 04:34 PM (IST)
        

गोपी ने बिना ऑक्सीजन दिलाई प्रशासन को 'जीत'

राज चौधरी, पठानकोट शहर के मोहल्ला गांधी नगर में रविवार सुबह कुएं की खराब मोटर की रिपेयर करने आए दो प्लंबर स्लैब टूटने से कुएं में गिर गए। हालांकि इनमें से एक की मौत हो गई, लेकिन जिला प्रशासन के लिए खास ऑपरेशन बनी लाश को निकालने की कोशिश को सवा 9 घंटे बाद पास के मोहल्ले अमरूदां वाली झुग्गियां का बहादुर लड़का राकेश कुमार उर्फ गोपी बिना ऑक्सीजन सक्सेस बनाने में सक्सेस रहा। रविवार सुबह 10 बजे की बात ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

एमएमएस की धमकी, दूसरी मंजिल से कूदी लैब टेक्निशियन

राज चौधरी, पठानकोट शहर के एक प्रख्यात अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन युवती का एसएमएस बनाकर उसे शहर में फैलाने की धमकी देने से वह इतना सहम गई कि बिना कुछ सोचे घर की दो-मंजिला छत से कूद गई। फिलहाल डीएसपी मनोज ठाकुर ने पीड़िता के बयान दर्ज किए हैं। बताया जाता है कि लंबे समय से योगेश कुमार नामक एक युवक के परिजनों व शहर के एक प्रख्यात अस्पताल की लैब टेक्निशियन के परिजनों का गली की गंदी नाली पर विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

दहेज मागने के आरोप में एक पर पर्चा

संवाद सहयोगी, सुजानपुर: सुजानपुर पुलिस ने रोहित वर्मा के खिलाफ दहेज मांगने का मामला दर्ज किया है। यह जानकारी थाना प्रभारी परमवीर सैनी ने दी। उन्होंने कहा कि सुजानपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बीच सड़क बस रुकवा चालक को किया अगवा

संवाद सहयोगी, बमियाल (पठानकोट) नरोट जैमल सिंह बस स्टैंड पर रविवार को उस समय दहशत फैल गई, जब नरोट से कठुआ चलने वाली एक प्राइवेट बस को बीच सड़क रुकवा चालक को जीप सवार 8-10 लोग अगवा कर ले गए। जीप पर एक्साइज विभाग का स्टीकर लगा हुआ था। जीप सवार लोग बस चालक सुंदर शर्मा निवासी गुगरां पर अवैध शराब बेचने की बात कर रहे थे, जबकि मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक उससे शराब बरामद नहीं हुई थी। बताया जाता है गुग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

लायंस क्लब मुस्कान ने किया डिस्पेंसरी का दौरा

संवाद सहयोगी, पठानकोट समाज सेवा के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाने वाली लायंस क्लब मुस्कान की ओर से प्रधान तरुण पाल सिंह शंटी के नेतृत्व में सभी सदस्यों ने लायंस क्लब की ओर से चलाई जा रही नि:शुल्क डिस्पेंसरी का दौरा किया। इस अवसर पर वाइस जिला गर्वनर टू 321 डी सुदीप गर्ग बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरान उन्होंने एक जरूरतमंद परिवार को बनाकर दिए जाने वाले कमरे का भी जायजा लिया। इस अवस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

राम से मिलाते हैं सतगुरु : महात्मा कविदत्त

संवाद सहयोगी, पठानकोट जीव को दुनियावी दान बांटने वाले दाता तो बहुत हो सकते हैं, पर जो गुरु निरंकार का ज्ञान रूपी दान सब में बांटे, वही असल में पूर्णगुरु होता है। ये प्रवचन पठानकोट के गांव अजीजपुर में आयोजित मिन्नी संत समागम के दौरान गढ़शंकर से विशेष रूप से उपस्थित हुए महात्मा कवि दत्त जी ने किए। उन्होंने कहा कि प्रभु के ज्ञान रूपी समझ के बिना जीव का पार उतारा होने वाला नहीं है। अच्छे कर्म सोने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों के लिए भाजपा भेजेगी तीन हजार कंबल

संवाद सहयोगी, पठानकोट भारतीय जनता पार्टी की एक विशेष बैठक जिला प्रधान नरेंद्र परमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें लोक सभा हल्का पठानकोट के प्रभारी विनोद शर्मा मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकत्र्ताओं को मार्गदर्शन करने के लिए डिप्टी स्पीकर पंजाब ठाकुर दिनेश सिंह बब्बू, विधायक अश्वनी शर्मा व विधायक सीमा देवी खास तौर पर उपस्थित हुए। ज्योति प्रज्वलित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:51 PM (IST)
        

खेतों में बिछी धान की फसल

संवाद सहयोगी, काहनूवान गत दिनों हुई भारी बारिश से जहां आम जनजीवन प्रभावित हुआ है वहीं किसानों की खेतों में पकी हुई बासमती व शरबती किस्म के धान की फसल बर्बाद हो गई है। क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करने पर देखा कि बड़े स्तर पर बासमती व शरबती की फसल खेतों में बिछ गई थी जिसे देख कर पहले से ही घाटे वाली खेती के धंधे से उब चुके किसान पूरी तरह निराश हैं। गांव सल्लोपुर, चक्क शरीफ, बलवंडा, लाधूपुर,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

लापता महिला का शव बोरी में बंद मिला

संवाद सहयोगी, बटाला दो दिन पहले रहस्यमय परिस्थितियों में गुम हुई औरत का शव उसी के गाव के बाहर एक बोरी से मिलने पर गाव मे सनसनी फैल गई। बोरी में बंद महिला के शव पर चाकूओं के निशान थे। जिला अमृतसर के थाना मजीठा के तहत गाव सठियाला के वासी दयाल सिंह पुत्र फुम्मण सिंह ने 13 सितंबर को थाना श्री हरगोबिंदपुर में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसकी 38 वर्षीय बेटी सुखबीर कौर पत्‍‌नी स्वर्गीय सतनाम सिंह निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें