Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

मनरेगा के तहत हुए कायरें में धांधली का आरोप

बावा मेहरा, नरोट मेहरा, पठानकोट : घरोटा ब्लाक के अधीन पड़ते 40 गांवों को मनरेगा के तहत 2013-14 में करवाए गए 63.71 लाख की राशि जारी की गई। आरटीआइ के तहत मिली जानकारी के अनुसार उक्त राशि में से लगभग 35 लाख रुपये की मिट्टी विभिन्न गांवों में फिरनियों, श्मशानघाट, स्कूल व सड़कों पर डलवाई गई। जिसमें गांव घरोटा कलां में बीएनआरजीएसके पर सात लाख तथा निकासी नाले के लिए एक लाख, गांव खन्नी खुई में पंचायती जम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:07 AM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ मनाई ईद, गले मिल दी मुबारकबाद

राजकुमार राजू,पठानकोट : अल्ला हूं अकबर..की गूंज..अल्ला के लिए अल्ला की दरगाह में एक साथ झुके हजारों सिर। समय था पठानकोट के डलहौजी रोड स्थित हीरा मस्जिद में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई ईद-उल्ल-फितर का। जिस दौरान हजारों की संख्या में एकत्रित हुए मुस्लिम समुदाय ने अल्ला के दरबार में हाजिरी लगवाई। इस दौरान ईद की नमाज हीरा मस्जिद के ईमाम मोहम्मद फूरकान ने अदा करवाते हुए सभी को भारत देश में अमन शांति बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:26 PM (IST)
        

संदिग्ध परस्थितियों में चार वर्षीय बच्ची की मौत

संवाद सहयोगी, पठानकोट : मामून कैंट पठानकोट में गत दिवस संदिग्ध परस्थितियों में चार वर्षीय सैनिक की बच्ची की मौत हो गई, मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं सिविल अस्पताल में बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक बच्ची की पहचान मानसी मुकेश दयोरी निवासी गांव बोरिस तहसील दुलो (महाराष्ट्र) के रूप में हुई है। मामले की ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:55 PM (IST)
        

बस व ऑटो की भिंडत में घायल बच्चों के परिजनों ने मांगी आर्थिक मदद

संवाद सहयोगी, नरोट मेहरा, पठानकोट : अमृतसर राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित छोटी नहर सरना टी-प्वाइंट पर वीरवार को बस-आटो मे हुई टक्कर में घायल नौ स्कूली बच्चों में से पांच को शनिवार की सुबह उनके परिजनों की ओर से मलिकपुर स्थित एसकेआर अस्पताल मे भर्ती करवा दिया गया। जिनमें से शिवानी पुत्री देस राज, निवासी सरना, काजल पुत्री देस राज निवासी सरना, आरती पुत्री किशोरी लाल, निवासी सरना, अंकिता पुत्री किशोरी लाल नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:44 PM (IST)
        

हल्की बारिश से स्टेडियम का बदल जाता है रूप

आर मेहरा, सुजानपुर, पठानकोट : सुजानपुर में बच्चों के लिए बनाए गए स्टेडियम में पानी की निकासी का सही प्रबंध न होने से यहां खेलने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण उनमें काफी रोष है। सोमवार रात को हुई बरसात के बाद आज स्टेडियम में जब बच्चे खेलने के लिए पहुचे तो पानी जमा होने से बगैर प्रैक्टिस किए वापस चले गए। इस बारे में जानकारी देते हुए कोच बुद्धि सिंह, घनश्याम सिंह, डॉ. ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:31 PM (IST)
        

लायंस क्लब हरमन सुजानपुर किया पौधरोपण

संवाद सहयोगी, सुजानपुर, पठानकोट : लायंस क्लब हरमन सुजानपुर की ओर से आज स्टेडियम ग्राउंड सुजानपुर में प्रधान सुरेश महाजन राजू की अध्यक्षता में पौधा रोपण किया। जिसमें विशेष रूप से रीजन चेयरमैन प्रदीप भारद्वाज व पूर्व गर्वनर लायन विनोद महाजन विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस मौके पर क्लब की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए विभिन्न प्रजातियों के 50 पौधे लगाए गए। इस मौके पर क्लब के प्रधान सुरेश महाजन राजू ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:22 PM (IST)
        

फूंका पंजाब सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, पठानकोट : नगर निगम पठानकोट कार्यालय के बाहर नगरपालिका कर्मचारी फेडरेशन की ओर से कर्मचारियों की मांगों को लेकर पंजाब सरकार का पुतला फूंका गया तथा आधे घंटे तक सड़क जाम किया गया। इस दौरान कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, जाम लगने से राहगीर परेशान भी हुए। महामंत्री पंजाब गुरमेज सिंह के नेतृत्व में किए गए रोष प्रदर्शन में नगरपालिका यूनियन महासंघ तथा फेडरेशन के चेयरमैन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:27 AM (IST)
        

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : जिला वैद्य मंडल पठानकोट गुरदासपुर की बैठक कंगना पैलेस सुजानपुर में जिला प्रधान फकीर चंद की अध्यक्षता में हुई। इसमें विशेष रूप से ऑल इडिया मेडिकल प्रेक्टिशनर के राष्ट्रीय प्रधान डॉ. रमेश बाली उपस्थित हुए। इस मौके पर काफी संख्या में जिले में कार्य कर रहे वैद्यों ने भाग लिया तथा पंजाब सरकार द्वारा वैद्यों की लंबे समय से लटकती आ रही माग को पूरा न करने व विधानसभा में उनके खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:17 AM (IST)
        

जिला प्रशासन का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, पठानकोट : दिन प्रतिदिन हो रही नंदियों की मौत से गुस्साई विभिन्न संस्थाओं ने सलारिया चौक पर रविवार को जाम लगाकर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला प्रशासन का पुतला भी फूंका गया। जाम लगने से राहगीर परेशान भी हुए। भारतीय चेतना मंच, ह्यूमन राइट्स मंच, प्रयास संस्था व गो रक्षा प्रकोष्ठ पंजाब ने भारतीय चेतना मंच के उपचेयरमैन अशोक पराशर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:17 AM (IST)
        

चलो बुलावा आया है पर झूमे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, बटाला श्रावण माह के उपलक्ष्य मे प्राचीन कालीद्वारा मंदिर में वार्षिक जागरण महत शशि भूषण तथा महत अमित शाह के नेतृत्व में करवाया गया। इसका उद्घाटन पंजाब के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव जगदीश साहनी तथा राजेश मरवाहा ने संयुक्त तौर पर किया। बीटा, हाडा एंड पार्टी ने गणेश वंदना की। कुलदीप शर्मा एंड पार्टी ने महामाई की भेटों से श्रद्धालुओं को निहाल किया। कुलदीप शर्मा ने चलो बुलावा आया है, मात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

प्रेमी व मां के साथ मिलकर पिता की हत्या

संवाद सहयोगी, बटाला प्यार में अंधी एक लड़की ने अपनी मर्जी से शादी करने के लिए अपनी मा तथा अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या कर दी। हालांकि वारदात के कुछ घटों बाद तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। थाना डेरा बाबा नानक के गाव अलावलवाल के निवासी सुखदेव सिंह पुत्र महगा सिंह की गत रात्रि उसकी बेटी तथा पत्‍‌नी ने बेटी के प्रेमी के साथ मिल की हत्या कर दी । उस व्यक्ति का कसूर सिर्फ इतना था कि वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:12 PM (IST)
        

चार नौजवानों से 16 लाख की ठगी

संवाद सहयोगी, काहनूवान जिला गुरदासपुर के थाना तिब्बड़ के गांव सरसपुर व धारीवाल थाने के गांव धारीवाल कलां व गांव सेखवां के कुल चार नौजवानों से एक पादरी के बटाला निवासी रिश्तेदार ने पंजाब पुलिस का जाली नियुक्ति पत्र देकर उनसे 16 लाख रुपये की ठगी की। गांव सरसपुर के सर्बजीत सिंह व उसके अमरीक सिंह ने बताया कि सर्बजीत सिंह के असली प्रमाण पत्र भी उक्त व्यक्ति ने लिए थे तथा भर्ती के नाम पर भारी रकम भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 05:48 PM (IST)
        

सहारनपुर घटना के विरोध में बंद रहा डेरा बाबा नानक

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक यूपी के सहारनपुर क्षेत्र में गुरूद्वारा साहिब के लैंटर पाने को लेकर हुई घटना व इस दौरान हुए दंगों के विरोध में सिख संगठनों के नेताओं को दिए गए बंद के आह्वान पर कस्बा डेरा बाबा नानक रविवार को पूर्ण तौर पर बंद रहा। डेरा बाबा नानक को पूरी तरह से बंद रखने पर कस्बे के प्रत्येक वर्ग के लोगों ने अपना सहयोग दिया । कस्बे की सिख संगठनों की तरफ से हुई घटना के विरोध में शांतिपू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 05:34 PM (IST)
        

रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी, आरोपी फरार

संवाद सूत्र, पुराना शाला पुरानाशाला पुलिस ने दरिया से अवैध रूप से रेत निकालने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस थाना पुराना शाला के प्रभारी मुख्तयार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस पार्टी ने दरिया ब्यास पर नाका लगाया हुआ था। जब पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली चालक को रोकना चाहा तो ट्रैक्टर चालक मौका देख कर फरार हो गया। उसकी पहचान बलजीत सिंह पुत्र चन्नन सिंह निवासी गांव भुल्ले चक्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 05:13 PM (IST)
        

चार लोगों को सांपों ने डसा

संवाद सहयोगी, कलानौर ब्लाक कलानौर के अधीन आते विभिन्न गांवों में खेतों में काम करते एक महिला सहित चार लोगों को जहरीले सांपों ने काट लिया। सभी घायलों को कलानौर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डाक्टरों द्वारा उन्हें एंटी सनेक वेक्सीन लगाकर सांपों के जहर पर काबू पाया गया। रविन्दर सिंह पुत्र केवल सिंह निवासी गांव चट्ठा सहीड़ा ने बताया कि धान के खेतों में पगडंडी पर घास काट रहा था कि एक सांप ने उसकी उं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 04:51 PM (IST)
        

दुष्कर्म के मामले ने लिया नया मोड़

संवाद सहयोगी, काहनूवान पुलिस थाना भैणी मिया खां में एक महिला की ओर से दुष्कर्म का आरोप लगाने के बाद 20 जुलाई 2014 को दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपी जीत सिंह पुत्र हजारा सिंह निवासी भिंडी सैदां जिला अमृतसर को गिरफ्तार कर जेल भेजने का दावा किया था। लेकिन, मामले की सच्चाई कुछ और ही सामने आई। दुष्कर्म की शिकार महिला ने बताया कि अक्टूबर 2013 में अपने किसी रिश्तेदार से मिलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 04:49 PM (IST)
        

बिना टैक्स दिए जम्मू-कश्मीर से पंजाब आ रही रेत-बजरी

संवाद सहयोगी, माधोपुर : जम्मू कश्मीर की ओर से आ रहे रेत, बजरी एवं पत्थर पंजाब में दोहरी मार कर रहे हैं, परंतु संबंधित विभाग कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। पंजाब में पत्थर एवं क्रशर मेटीरियल की माइनिंग 500 रुपये प्रति सैकड़ा है जबकि जम्मू-कश्मीर में उक्त 100 रुपये प्रति सैकड़ा है। प्रतिदिन दर्जनों ट्रैक्टर ट्रालियां जम्मू-कश्मीर से उक्त मेटीरियल लोकल माधोपुर, सुजानपुर तथा आसपास के गांवों में सप्लाई कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:53 AM (IST)
        

21) व्यापारियों ने सात नंबर फार्म फाड़ा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : व्यापारियों ने सेल्स टैक्स विभाग की ओर से जारी सात नंबर फार्म का विरोध किया है। व्यापार मंडल पठानकोट की शनिवार को यहां हुई बैठक में इस फार्म को बंद करने की मांग की गई। इस दौरान व्यापारियों ने सात नंबर फाड़कर इसका विरोध जताया। प्रधान राजेश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी व्यापारियों ने सेल्स टैक्स विभाग की ओर से जारी सात नम्बर फार्म को गलत बताया और पंजाब सरकार से मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:53 AM (IST)
        

कारगिल शहीदों को सैल्यूट

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : कारगिल युद्ध, जिसे विजय दिवस के रूप में याद किया जाता है, के शहीद सैनिकों को नमन करने के लिए शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद की ओर से जिला एनआरआइ सभा के प्रधान एनपी सिंह की अध्यक्षता में एक श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। समारोह में परिषद के महासचिव कुंवर रविन्दर सिंह विक्की विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर सबसे पहले कारगिल शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

लग्जरी गाड़िया चोरी करने वाले गिरोह का एक और सदस्य काबू

संवाद सहयोगी, बटाला घुमाण पुलिस ने लग्जरी गाड़िया चोरी करने वाले गिरोह के एक अन्य सदस्य को गिरफ्तार किया है। थाना घुमाण के एसएचओ हरिकृष्ण ने बताया कि सब इस्पेक्टर सतपाल सिंह ने गुरभिंदर सिंह पुत्र मंगल सिंह वासी हरपुरा को गिरफ्तार किया है जिसके दो साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि 10 जुलाई को सब इस्पेक्टर सतपाल सिंह को गुप्त सूचना मिलने के बाद कुलदीप सिंह पुत्र शिव सिंह ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:44 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें