गुरदासपुर

  • विधायक सेखड़ी का दावा पीलिया से हुई एक मौत, प्रशासन ने इकार किया

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    राकेश रेखी ़बटाला बटाला के कुछ इलाकों में फैले पीलिया के बाद हरकत में आए प्रशासन ने दूसरे दिन भी प्रभावित इलाकों में स्थिती का जायजा लिया। वहीं पीलिया प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद विधायक अश्रि्वनी सेखड़ी ने दावा किया कि पीलिया से व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य के अधिकारियों ने इससे इंकार किया है। विधायक अश्रि्वनी सेखड़ी ने मंगलवार को पीलिया से प्रभावित ठठियारी गेट, हाथ... और पढ़ें »

  • भू-माफिया विरोधी मोर्चो ने रैली निकाली

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर भू-माफिया विरोधी मोर्चो गुरदासपुर की ओर से मंगलवार को समूह राजनीतिक पार्टियों के आह्वान पर गोपाल नगर मोहल्ला के प्लाटों में रैली की गई। रैली की अध्यक्षता रमन बहल, सुखदेव सिंह भागोकावां, मक्खन सिंह कोहाड़, बलबीर सिंह, हरदयाल सिंह गजनीपुर, ध्यान सिंह ठाकुर, सुखविंद्र सिंह काहलों, हरजोत सिंह, निर्मल सिंह बोपाराए, दर्शन बिल्ला, बलबीर रंधावा ने संयुक्त रूप में की। नेताओं ने ... और पढ़ें »

  • ओवरलोड वाहनों से यातायात हो रहा प्रभावित, राहगीर परेशान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलानौर एतिहासिक कस्बा कलानौर व बटाला व डेरा बाबा नानक, गुरदासपुर जोकि डिफेंस मार्ग है तथा इस मार्ग से रोजाना ही सेना व अन्य प्राइवेट वाहन गुजरते रहते हैं। इस मार्ग पर दिन के समय गुजरते ओवरलोड वाहन जहां यातायात में विघ्न पैदा कर रहे हैं वहीं हादसों को भी निमंत्रण दे रहे हैं। जिस कारण राहगीर व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे के वाहन चालक व राहगीरों ने बताया कि... और पढ़ें »

  • गुरु रविदास का पोस्टर फाड़ने पर लोगों ने नारेबाजी की

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:57 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर जहाज चौक में शरारती तत्व ने गुरु रविदास जी का पोस्टर फाड़ डाला, जिससे भाईचारे के लोगों में रोष फैल गया। उन्होंने जहाज चौक में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पूर्व एमसी हरजिंदर बिट्टा ने बताया कि 22 फरवरी को गुरु जी के प्रकाशोत्सव पर कार्यक्रम रखा गया है, जिसके लिए जहाज चौक में पोस्टर लगाया गया था। इसे किसी शरारती तत्व ने फाड़ डाला। भाईचारे के ... और पढ़ें »

  • गुरदासपुर : एसोसिएशन ने एसडीएम को मांग पत्र सौंपा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर केंद्र सरकार की कीट नाशक लाइसेंस व खाद संबंधी अधिसूचना जारी करने के विरोध में दा गुरदासपुर सीडस पेस्टिसाइड एंड फर्टिलाइजर डीलर एसोसिएशन गुरदासपुर की ओर से एसडीएम को गुरदासपुर को मांग पत्र दिया गया। एसोसिएशन के प्रधान हंसू ने कहा कि केंद्र सरकार की इस अधिसूचना से काफी परेशानियों बढ़ा दी है। जिसमें व्यापार का दायरा सीमित है और बीएससी होल्डर सीमित है, आर्थिक पक्ष भी बीएसस... और पढ़ें »

  • बाइक की टक्कर से बुजुर्ग की मौत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    संवाद सूत्र, धारीवाल गांव लेहल में सड़क हादसे के दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। प्रेम मसीह (80) पुत्र किशन मसीह निवासी गांव लेहल जब जफरवाल रोड पर पैदल जा रहा था तो एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल से उसकी टक्कर हो गई जिस कारण प्रेम मसीह की मौके पर ही मौत हो गई तथा मोटरसाइकिल सवार वहां से फरार हो गया। मामले की जांच कर रहे एएसआई रणजीत सिंह ने बताया कि कानूनी कार्यवाई के बाद प्रेम मसीह का शव पोस्टमा... और पढ़ें »

  • लापरवाही के चलते लाखों की मशीनरी को खा रहा जंग

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। सिविल अस्पताल प्रशासन द्वारा बनाई गई नई बच्चा वार्ड में सारी नई मशीनरी लगा दी गई है, जबकि पुरानी मशीनरी को पुरानी वार्ड में जंग खा रहा है। जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं। हैरानी की बात तो यह है कि एसएमओ को यह भी पता नहीं है कि वार्ड में लाखों रूपए की मशीनरी पड़े-पड़े खराब हो रही है। गौरतलब है कि सिविल अस्पताल में करीब एक साल पहले बच्चा वार्ड ग्राऊंड फ्लोर पर बना दी गई। जि... और पढ़ें »

  • आशिक के साथ मिलकर पत्नी ने किया अंधे तांत्रिक का कत्ल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला बटाला पुलिस ने थाना रगड़ नंगल के तहत गाव जाहदपुर सेखवा में तीन दिन पहले हुए तात्रिक के अंधे कत्ल को सुलझा लिया है। इस संबंध में पुलिस ने उसकी पत्‍‌नी तथा उसके आशिक को गिरफ्तार किया है। बटाला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलजिंदर सिंह ढिल्लों ने एक प्रेस कांफ्रेस मे बताया कि मृतक की पत्‍‌नी से जब कढ़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपने पति की हत्या करना स्वीकार कर लिया। पुलिस के अनुसार पूछत... और पढ़ें »

  • कीटनाशक बिक्री पर लिए फैसले से व्यापारी नाराज

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला ंजाब सीडस पेस्टीसाइड एंड एग्रीकल्चर डीलर एसोसिएशन की मंगलवार को बटाला क्लब में दलबीर सिंह रंधावा की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें कीटनाशक बिक्री के लिए सरकार के फैसल का विरोध किया गया। इसके बाद व्यापारियों ने रैली निकाल रोष जाहिर किया व तहसीलदार बटाला को माग पत्र भी सौंपा। रैली को सम्बोधित करते हुए अलग अलग वक्ताओं ने कहा कि बढ़ती महंगाई व टैक्सों ने चलते कीटनाशक व खाद विक्... और पढ़ें »

  • बावा लाल दयाल जी महाराज के जयकारों से गूंजा बटाला

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बटाला योगीराज 1008 सतगुरु श्री बावा लाल दयाल जी महाराज के 662 वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार की सुबह 15 वीं पैदल यात्रा निकाली गई। सुबह करीब साढ़े 9 बजे बटाला से ध्यानपुर धाम जाने वाली पैदल यात्रा शुरू से पहले लाल द्वारा मंदिर ओहरी गेट में महंत लाल द्वारा बहरमपुर श्री राम दास जी स्वामी द्वारा पूजा अर्चना की गई। जिसके बाद पवन जोति प्रचंड की गई। उक्त पवित्र जोति को श्री राम दास... और पढ़ें »

  • प्रशासन पर भारी, शराब के व्यापारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, काहनूवान कस्बे में पिछले साल से लड़कियों के स्कूल के आगे शराब का ठेका सरेआम बेरोक टोक चल रहा है। जिसका गत दिनों कस्बे की महिलाओं व समाज सेवी संगठनों द्वारा भारी विरोध किया गया था। इसके उपरांत जिला प्रशासन द्वारा इस मामले की गंभीरता को लेकर स्थानीय क्षेत्र के आबकारी अधिकारी को इस शराब के ठेके के खिलाफ बनती कार्रवाई करने तथा इस स्थान से शराब का ठेका तुरंत बंद करने के आदेश दिए थे। इस... और पढ़ें »

  • दिनेश कुमार मिस्टर व प्रभजोत कौर मिस फ्रेशर चुनी गई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुरदासपुर सुखजिंदर ग्रुप आफ इंस्टीटयूट से संबंधित सुखजिंदर सिंह मैमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल हयात नगर हरदोछन्नी रोड गुरदासपुर में 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों की ओर से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता स्कूल की प्रिंसिपल हरजिंदर कौर हुंदल ने की। जिसमें मुख्य मेहमान के रूप में कालेज के चेयरमैन इंजीनियर सविंदर सिंह गिल व मैनेजिं... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों का संकल्प, नहीं करेंगे ड्रैगन डोर का इस्तेमाल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। दैनिक जागरण की ओर से ड्रैगन डोर के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत मंगलवार को विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों को ड्रैगन डोर का इस्तेमाल न करने संबंधी शपथ दिलाई गई। गुरदासपुर के मोहल्ला इस्लामाबाद में स्थित आनंद माडर्न स्कूल में प्रिंसिपल नर्गिस आनंद के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्कूल के विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रिंसिपल आनंद ने... और पढ़ें »

  • ड्रैगन डोर के खिलाफ एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। दैनिक जागरण की ओर से ड्रैगन डोर के खिलाफ चलाई गई मुहिम से जहां लोगों में खुशी है, वहीं लोग इस अभियान का हिस्सा भी बनना शुरू हो गए हैं। इसी कड़ी में शहर के प्रसिद्ध समाज सेवक राजिंदर कुमार द्वारा अपने साथियों सहित एसडीएम गुरदासपुर को ड्रैगन डोर का इस्तेमाल और बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए मांग पत्र दिया गया। एसडीएम को दिए ज्ञापन में राजिंदर कुमार ने बताया कि शह... और पढ़ें »

  • तलवारबाजी में अव्वल रहे विद्यार्थियों को ट्रैक सूट दिए

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:52 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलानौर कलानौर-बटाला मार्ग पर स्थित श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की मैनेजमेंट के चेयरमैन बूटा सिंह बैंस के निर्देशों पर स्टेट व नेशनल स्तर पर तलवारबाजी मुकाबलों में गोल्ड व सिल्वर के मेडल जीतने वाले 11 विद्यार्थियों को प्रिंसिपल विजय हांडा व डायरेक्टर बलजिन्दर सिंह बैंस के नेतृत्व में ट्रैक सूट भेंट किए गए। इस मौके करवाए प्रभावशाली समारोह में डायरेक्टर बलजिन्दर स... और पढ़ें »

  • एसडीएम ने लिया जिला स्तरीय बुढ़ापा पेंशन समारोह की तैयारियों का जायजा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। जिला प्रशासन की ओर से 18 फरवरी को करवाए जा रहे जिला स्तरीय बुढापा पेंशन कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एसडीएम गुरदासपुर डॉ. सैयद सहरिश असगर की ओर से समारोह स्थल शहीद लेफ्टिनेंट नवदीप सिंह अशोक चक्र खेल स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तैयारी मुकम्मल करने के निर्देश दिए। एसडीएम डॉ. असगर ने बताया कि पंजाब सरकार की और से 18 फरवरी को राज्य भर में बु... और पढ़ें »

  • कीटनाशक विक्रेताओं ने किया केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रर्दशन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:15 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कादियां केन्द्र सरकार की कीटनाशक दवाइयों, खादों तथा बीज बेचने वाले दुकानदारों के लाइसेंस बीएससी एग्रीकल्चर को देने के विरोध में मंगलवार को ब्लाक कादिया तथा श्री हरगोबिन्दपुर के समूह दुकानदारों द्वारा मागों को लेकर रोष प्रर्दशन तथा नारेबाजी की गई। इस जनसमूह का नेतृत्व दोनों ब्लाकों के प्रधान रीपुदमन वालिया तथा ब्लाक काग्रेस प्रधान महेंद्र लाल ने किया। इस अवसर पर वालिया ने बताया कि क... और पढ़ें »

  • अमरीक सिंह बाजवा एनएसयूआइ के अध्यक्ष बने

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:01 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कादियां एनएसयूआई के जिला प्रधान दीपक लडडा द्वारा गाव बसरावा में टीम का गठन किया। एनएसयूआई के जिला प्रधान दीपक लडडा ने बताया कि अमरीक सिंह बाजवा को गंाव बसरावा का प्रधान नियुक्त किया गया है। अब वह अपने गाव में टीम का गठन करेगे। उन्होंने बताया कि एनएसयुआइ युवाओं में अपने अधिकारों और क‌र्त्तव्यों के प्रति जागरूकता लाने के साथ साथ उन्हें नशे जैसे कोहड़ से दूर रहने के लिये प्रेरित करती है।... और पढ़ें »

  • स्कूल में अध्यापक अभिभावक बैठक हुई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कादियां शिक्षा विभाग के दिशा निर्देशों पर सरकारी स्कूल बसरावा में अध्यापक अभिभावक मिलनी हैडमास्टर विजय कुमार तथा चेयरमैन कुलविन्द्र सिंह के नेतृत्व में करवाई गई। इस अवसर पर अभिभावकों को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में अवगत करवाया तथा उन्हें इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिये प्रेरित किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों के परिणामों के बारे में भी अभिभावकों को सूचित क... और पढ़ें »

  • 19, पार्क में चल रहे निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 04:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र, धारीवाल शहर धारीवाल के वार्ड नंबर चार में नहर के किनारे स्थित कैनाल पार्क के नवीनीकरण के काम में ओर तेजी लाने को लेकर भाजपा मंडल धारीवाल के प्रधान व पार्षद ज्योति महाजन के नेतृत्व में भाजपा वर्करों ने कार्यकारी अधिकारी धारीवाल अरुण कुमार को मौके पर बुलाकर इसे जल्द पूरा करने की मांग की। प्रधान ज्योति महाजन ने बताया कि लोगों की मांग को देखते हुए शहर के घने क्षेत्र में नहर के किनार... और पढ़ें »

(News from Gurdaspur, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें