Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

चोरी के आरोप से आहत युवक ने की खुदकुशी

जागरण टीम, पठानकोट/तारागढ़ : गांव बकनौर में पिछले दिनों हुई चोरी की वारदात का आरोप लगने से आहत एक व्यक्ति ने पेड़ से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में थाना तारागढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों गांव बकनौर निवासी सतपाल सैनी ने अपने घर में हुई चोरी की वारदात में पड़ोसी संग्राम सिंह के शामिल होने का शक जाहिर किया था। इसी शक के आधार पर पुलिस ने संग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

दिवाली के उत्सव में दुकानों में लगी आग

राजकुमार राजू, पठानकोट दिवाली की उमंग, तड़-तड़ की आवाजें और उसके बीच अफरा-तफरी मच गई। वीरवार को शाम व रात में कई दुकानों में आग लग गई। किसी का हजारों में नुकसान हुआ तो किसी के यहां नुकसान करोड़ के लगभग आंका जा रहा है। गाड़ी अहाता चौक पर वीरवार को 8 से 10 चारपाइयों पर कई लोगों ने पटाखें लगा रखे थे। करीब पांच बजे अचानक आसपास की किसी बिल्डिंग से कोई पटाखा इनमें से किसी के ऊपर आ गिरा। फिर सारी की सारी च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:35 AM (IST)
        

बाबा विश्वकर्मा जयंती पर लगाया लंगर

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर रामगढि़या वेलफेयर सोसायटी ने बाबा विश्वकर्मा जी का जन्म भाई लालो जी चौक तिब्बड़ी रोड पर श्रद्धाभाव से मनाया। इस दौरान लंगर लगाया गया। समारोह की अध्यक्षता रामगढि़या वेलफेयर सोसायटी के प्रधान रणजीत सिंह चन्नण ने की। इस अवसर पर बलविन्द्र सिंह, हंसूपाल, गुरबख्श सिंह, जरनैल सिंह, मक्खन सिंह, बलबीर सिंह, अमरजीत सिंह, जगजीत सिंह कानपुरी, तरलोचन सिंह, अजीत सिंह, जगजीत सिंह पिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:34 AM (IST)
        

अपराध को रोकने के लिए सामूहिक प्रयास की जरूरत : एसएसपी

जागरण संवाददाता, पठानकोट जिले में अमन व शांति किस तरह कायम रखनी है कि बात को ध्यान में रखते हुए सभी पुलिस अधिकारी व जवान अपनी-अपनी ड्यूटी का निर्वाह करें। यह बात जिला पठानकोट के एसएसपी राकेश कौशल ने जिले के पुलिस अधिकारियों व शहर के गणमान्य लोगों के साथ आयोजित बैठक के दौरान कही। एसएसपी ने अपने निवास स्थान पर पुलिस अधिकारियों, व्यापार मंडल के सदस्यों व स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों से बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

दीपावली की रात किसान की बेटी की हत्या

संवाद सहयोगी, बटाला मामूली झगड़े को लेकर एक लड़की की हत्या हो गई। हत्या का कारण एक भैंस का आरोपी के घर में घुसना बताया जा रहा है। यह बात कहने तथा सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन यह हकीकत है। एक किसान की पालतू भैंस का किसी पड़ोसी के घर में घुसना एक इंसान की जिंदगी पर भारी पड़ गया। घटना जिला गुरदासपुर के थाना श्री हरगोबिंदपुर के गांव शकाला में जहां लोग दीपावली के जश्न मे डूबे हुए थे वहीं एक गरीब किसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

सफाई के लिए लोग नहीं हो रहे समर्पित

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : स्वच्छ भारत अभियान के अधीन लगभग तीन सप्ताह पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों में जागरूकता लाने के लिए सफाई अभियान शुरू किया था। उसका प्रभाव धीरे धीरे समाप्त हो रहा है। दीपावली के पश्चात शुक्रवार को शहर के सभी चौक चौराहों पर गंदगी ने लोगों का स्वागत किया। बाजारों में भी दुकानों के बाहर लगी गंदगी नजर आई। सफाई कर्मचारियों के काम करने के बावजूद डम्पिंग जोन स्थानों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

सफेद हाथी साबित हो रही पानी की टंकी

महिंदर सिंह अर्लीभन्न, कलानौर : सीमावर्ती ब्लाक कलानौर के अधिकतर गांवों का पानी दूषित होने के कारण जहां सैनीटेशन विभाग की ओर से गांव मस्तकोट में लाखों रुपये की लागत से जल सप्लाई की टंकी का निर्माण कर इसके अधीन आते गांव औजला व भंगवा को शुद्ध पानी मुहैया करवाने का दावा किया है वहीं इस टंकी के करीब एक महीने से उक्त गांवों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हो रहा। जिसके चलते उक्त टंकी सफेद हाथी साबित हो रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:36 PM (IST)
        

सम्मेलन में सभी सदस्यों से मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : आल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट सर्विसेज फेडरेशन की बैठक गुरु नानक पार्क में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला कनवीनर कुलदीप पूरेवाल व ठाकुर ध्यान सिंह ने संयुक्त रूप से की। इस मौके पर 15वें राष्ट्रीय सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी कर्मचारियों, जम्हूरी व ट्रेड यूनियनों के पदाधिकारियों के सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रत्येक यूनियन का सदस्य हर प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:10 PM (IST)
        

दिनदहाड़े 25 तोले सोना व 30 हजार रुपये चोरी

संवाद सहयोगी, तारागढ़ (पठानकोट) : तारागढ़ पुलिस थाने के अधीन आते गांव बकनौर में दिनदहाड़े चोरों ने एक घर से 25 तोला सोना व 30 हजार रुपये चुरा लिए। घर के सभी सदस्य बाहर थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। कुलविंदर कौर पत्नी संजीव कुमार ने बताया कि उसका पति संजीव कुमार बीएसएफ में नौकरी करता है और वह घर में ससुर, देवर और देवरानी के साथ रहती है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को वह 11 बजे अपनी देवरान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

10) कांग्रेस किसान सेल ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पंजाब प्रदेश कांग्रेस किसान एवं खेत मजदूर सेल जिला पठानकोट के सदस्यों ने बुधवार को डीसी कार्यालय के समक्ष पंजाब सरकार का पुतला फूंका। जिला चेयरमैन अमित मांटू के नेतृत्व में हुए पुतला फूंक प्रदर्शन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला चेयरमैन अमित मांटू ने कहा कि मंडियों में किसानों का धान बिखरा पड़ा है। सरकार धान की लिफ्टिंग को लेकर गंभीर न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

दरवाजा तोड़ घर में घुसे चोर, की मारपीट, चुराए गहने

जागरण टीम, सरना, नरोटमेहरा (पठानकोट) : शहर से सटे गाव किला जमालपुर में सोमवार की मध्य रात्रि दरवाजा तोड़ कर घर में घुसे अज्ञात लोगों ने घर मुखिया सहित अन्य सदस्यों से मारपीट करने के साथ ही नकदी और गहने लेकर फरार हो गए। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का आलम है। थाना पुलिस कानवां ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

वार्डबंदी पर फैसला इसी माह

विनोद कुमार, पठानकोट पठानकोट नगर निगम की वार्डबंदी को फाइनल करने संबंधी सोमवार को डायरेक्टर कार्यालय चंडीगढ़ में हुई मीटिंग बुधवार तक स्थगित हो गई। निगम अधिकारियों की मानें तो 31 अक्टूबर से पहले-पहले वार्डबंदी पर सरकार ने हर हाल में अपना फैसला सुनाना है। चंडीगड़ स्थित निकाय विभाग के डायरेक्टर के कार्यालय में हुई मीटिंग में पठानकोट व सुजानपुर के विधायक, डीसी पठानकोट, पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

जगमगाएंगे खुशी के दीये

संवाद सहयोगी, पठानकोट शहर के बाजारों में खूब चहल-पहल है। फिर भी बाजार ऐसे हैं, जहां दुकानों पर ग्राहक नाममात्र हैं। कुछ दुकानदार खुशी के दीये जला रहे होंगे, वहीं दुकानदार अभी भी ग्राहकों के इंतजार में हैं। सर्राफा बाजार के प्रधान वीरेंद्र सहदेव, ज्वैलर रमण हांडा ने कहा कि पिछले वर्ष की अपेक्षा 50 प्रतिशत ग्राहक मार्केट से गायब हैं। माना यह जा रहा है कि इस समय तारा डूबा होने के कारण लोग सोने आदि क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

जुए के नौ लाख सहित 8 काबू, 6 जेएंडके के

राज चौधरी, पठानकोट जिला पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से आये 6 युवकों सहित 8 को गिरफ्तार 9 लाख रुपये जुए के बरामद किए हैं। दबिश गुप्त सूचना के आधार पर दी गई थी। सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एसएसपी राकेश कौशल के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। सुजानपुर के समीप स्थित लाली की हवेली दबिश दे पुलिस ने ताश, 9 लाख रुपये बरामद कर 8 लोगों को काबू किया। इनमें से 6 जम्मू-कश्मीर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

सांड की सिंग से सैनिक का फटा पेट, अमृतसर रेफर

संवाद सहयोगी, पठानकोट सब्जी मंडी पठानकोट में सोमवार की सुबह अवारा सांड ने हमला कर एक सैनिक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसे स्थानीय लोगों ने तुरन्त उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। परन्तु हमले दौरान सांड के सींग से सैनिक का पेट फट जाने की सूरत में उसे अस्पताल के डाक्टरों द्वारा रैफर कर दिया। बताया जा रहा है सैनिक सोमवार को सुबह सब्जी मंडी में घर के लिए सब्जी खरीदने गया हुआ था। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

जिला स्तर पर जीतने वाली टीम राज्य स्तर के मुकाबले में लेगी हिस्सा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : खेल व युवक सेवाएं विभाग पंजाब की ओर से भारत सरकार युवक सेवाएं व खेल विभाग के सहयोग से 25 साल से कम उम्र के विभिन्न खेलों के जिला स्तरीय महिला मुकाबलों का उद्घाटन सविंदर सिंह भागोवालिया, जिला लोक संपर्क अधिकारी गुरदासपुर ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल तिब्बड़ में किया। इस मौके पर भागोवालिया ने कहा कि उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल की ओर से खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए किए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

आस्था का है ध्यान, महफूज रहेगा मुक्तेश्वर धाम

कमल कृष्ण हैप्पी, जुगियाल (पठानकोट) : मुक्तेश्वर धाम का शाहपुर कंडी बांध परियोजना की झील में समाने के कयास पर बांध परियोजना के अधिकारियों ने डिप्टी स्पीकर दिनेश सिंह बब्बू की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में विराम लगा दिया। शाहपुर कंडी टाउनशिप के रावी सदन रेस्ट हाउस में हुई बैठक में डीसी सुखविंदर सिंह, मुख्य अभियंता शाहपुर कंडी बांध हरविंदर सिंह, निगरान अभियंता आरएल औजला, अभियंता सुधीर गु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

ट्रक-बाइक की टक्कर में दो घायल

जागरण टीम, पठानकोट, सरना (पठानकोट) शनिवार की देर शाम कस्बा मलिकपुर में ट्रक-मोटरसाइकिल की आमने-सामने की हुई भिड़ंत में बाइक सवार दो व्यक्ति जख्मी हो गए। इनमें से एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है जिसे अमृतसर रेफर कर दिया गया है। घायलों की पहचान मोनू (32) व बिल्लू (30) के रूप में हुई है। घटना सांय पांच बजे हुई जब सुजानपुर से मोटरसाइकिल सवार बिल्लू व मोनू अपने घर सरना जा रहे थे कि मलिकपुर चौक से जम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

आयोध्या में बनना चाहिए श्री राम मंदिर : अनुराग ठाकुर

ठाकुर रणधीर बिट्टा, माधोपुर(पठानकोट) आयोध्या में श्री राम मंदिर बनना हीे चाहिए। यह बात भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को माधोपुर में एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान कही। वह यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने पहुंचे हुए थे। उन्होंने कहा कि देश की जनता की मांग है कि आयोध्या राम लला की जन्म भूमि है और वहां श्री राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

जूनियर वर्ग में नम्रता व संयोग प्रथम

संवाद सहयोगी, सुजानपुर (पठानकोट) : भारत विकास परिषद सुजानपुर की ओर से सेंट थॉमस स्कूल में भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन प्रधान सुभाष गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया। इसमें विशेष रूप से भाविप के नेशनल कन्वीनर सुशील शर्मा उपस्थित हुए। इस मौके पर स्कूल के बच्चों के बीच प्रश्नोत्तरी मुकाबले करवाए गए। इसमें इलाके के सात स्कूलों के 26 बच्चों ने भाग लिया। सीनियर व जूनियर वर्ग के मुकाबले करवाए गए। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें