Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

पंजाब बंद को लेकर शहर में पुलिस के पुख्ता प्रबंध

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : आल इंडिया सिख फेडरेशन की ओर से 1984 दंगों को लेकर दी गई बंद की काल के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिए गए हैं। अमन कानून भंग न हो इसलिए पुलिस की ओर से बाहरी जिलों से करीब दो सौ पुलिस जवान शहर में तैनात किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न रहे इसलिए एसएसपी गुरदासपुर ने शुक्रवार शाम को शहर में लगे विभिन्न पुलिस नाकों का निरीक्षण किया। अधिकारियों व कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

डीसी ने जारी किए आदेश

संवाद सहयोगी, पठानकोट डीसी सुखविंद्र सिंह ने जिले में शाम 7 से सुबह 10 बजे तक कंबाइन से धान की फसल काटने पर रोक लगा दी है। डीसी ने कहा कि कंबाइन के मालिक, ड्राइवर खेतीबाड़ी विभाग से कंबाइनों के ठीक कार्य करने संबंधी बीआइएस सर्टिफिकेट कंबाइन चलाने से पहले प्राप्त करें। इन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आइपीसी धारा 188 के अधीन कार्यवाई की जाएगी। यह आदेश तुरंत लागू होकर 30 नवंबर 2014 तक लागू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अशोक सूरी बने कांग्रेस के जिला जरनल सेक्रेटरी

संवाद सहयोगी, बमियाल (पठानकोट) कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाई गई जिला कार्यकारणी में नरोट जैमल सिंह के सिटी कांग्रेस प्रधान अशोक सूरी को जिला कांग्रेस का जनरल सेक्रेटरी बनाया गया है। सूरी ने कहा कि जिला प्रधान अनिल विज व पार्टी हाईकमान का धन्यवाद करते हैं व वादा करते हैं कि वह अपनी जिम्मेदारी को पूरी मेहनत से निभाएंगे और पार्टी को मजबूर बनाएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

चिंतपूर्णि मेडिकल कॉलेज में आने लगे विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, पठानकोट चितंपूर्णी मेडिकल कॉलेज में 2011-12 बैच के कुछ विद्यार्थी किसी दूसरे कॉलेज में शिफ्ट होने की माग को लेकर लगातार भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे। वीरवार को सभी विद्यार्थियों ने कॉलेज में अपनी हाजिरी देनी शुरू कर दी है। कॉलेज के चेयरमैन स्वर्ण सलारिया ने संतोष जताया कि नाराज हुए सभी विद्यार्थियों ने फिर से शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी कुछ लोगों की गलतफहमी का शिकार ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बैठक के 3 दिन बाद मिला आमंत्रण

संवाद सहयोगी, घरोटा (पठानकोट) दि पठानकोट प्राइमरी सहकारी कृषि विकास बैंक के 25 अक्टूबर के आम इजलास के आमंत्रण पत्र सदस्यों को डाक द्वारा 3 दिन देरी से पहुचे। ऐसे में कई सदस्य बैठक में भाग नहीं ले सके। इस संबंध में अवतार सिंह वासी गाव अजीजपुर ने बताया कि 25 अक्टूबर के आम इजलास में बैंक के लाभ-हानि के अतिरिक्त विभिन्न खर्चो व एजेंडों पर चर्चा होनी होनी थी। बैठक काफी काफी महत्वपूर्ण थी, लेकिन समय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अकाली-भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल : सैनी

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : ब्लाक यूथ कांग्रेस की बैठक हुई। इसमें विशेष रूप से नवनियुक्त जिला महासचिव महिन्द्र सैनी शामिल हुए। यूथ कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। युवा नेता पुष्पिन्द्र सैनी ने महिन्द्र सनी को महासचिव नियुक्त करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा, जिला अध्यक्ष अनिल विज व प्रदेश कांग्रेस सचिव विनय का धन्यवाद किया। जिला महासचिव महिन्द्र सैनी ने कहा कि पंजाब की अकाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

रेलवे क्वार्टरों से चोरों ने उड़ाए तीन सिलेंडर

संवाद सहयोगी, पठानकोट : शहर के तीन रेलवे कर्मचारियों के घरों से चोरों ने तीन सिलेंडर चुरा लिए। पुलिस द्वारा मामले की जांच किए जाने पर चोरी हुए तीनों सिलेंडर क्वार्टरों के पीछे स्थित झाड़ियों से मिल गए। रेल कर्मचारी नानक चंद ने बताया कि बुधवार दोपहर को वह ड्यूटी पर थे। दोपहर को वह खाना खाने घर आए तो देखा कि चोरों ने उनके घर का सामान इधर उधर बिखेर दिया है तथा तथा रसोई में सिलेंडर नहीं है। उन्होंने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

विद्यार्थी भूख हड़ताल पर

संवाद सहयोगी, पठानकोट : भूख हड़ताल पर बैठे चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज बुंगल के विद्यार्थी दोबारा कक्षा लगाने लगे हैं। 2011-12 बैच के कुछ विद्यार्थियों द्वारा किसी अन्य कॉलेज में शिफ्ट करने की माग को लेकर भूख हड़ताल की जा रही थी। कुल 146 विद्यार्थियों में से 108 विद्यार्थियों ने फिर से कॉलेज में अपनी हाजिरी देनी शुरू कर दी है। बुधवार को प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए चिंतपूर्णी मेडि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

छत गिरी, परिवार बेघर

संवाद सहयोगी, पठानकोट : निकटवर्ती गांव छतवाल में मंगलवार देर सायं को एक गरीब परिवार के मकान की छत ढह गई। हादसे में हालांकि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, परंतु परिवार बेघर हो गया। मकान की छत ढहने के बाद पूरा परिवार पंचायत की सहमति से अब गांव में संयुक्त जंज घर में ठहरने पर विवश हो गया है। पीड़ित मकान मालिक रमेश कुमार ने बताया कि मंगलवार देर सायं को उसके मकान की पूरी छत छह गई। इससे एक दिन पूर्व छत का क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

नियम तोड़ने वालों के खिलाफ आरपीएफ सख्त

विनोद कुमार, पठानकोट रेल परिसर व गाड़ियों में धूमपान करने, महिलाओं के डिब्बे में यात्रा करने व अन्य नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आरपीएफ ने सख्त रवैया अपनाया है। एक तरफ विज्ञापनों व सेमिनारों के जरिए लोगों को जागरूक किया जाता है तो दूसरी तरफ कार्रवाई का विशेष अभियान चलाकर साढ़े तीन महीने में 643 लोगों पर मामले दर्ज किए हैं। पकड़े गए सभी आरोपियों को सिविल कोर्ट में पेश किया गया जहां सभी आरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

डॉक्टर अश्वनी कुमार करा रहे हैं समान विकास: अवतार

संवाद सहयोगी, घरोटा (पठानकोट) पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री डॉक्टर अश्वनी कुमार ने संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर में बिना किसी भेदभाव के अनुदान वितरित कर विकास की गति को तेज किया है। यह बात पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ठाकुर अवतार सिंह ने गाव नौरंगपुर में कही। अवतार सिंह ने कहा कि डॉक्टर अश्वनी कुमार द्वारा नवंबर व दिसंबर में पार्टी की एकजुटता के लिए शुरू किया जा रहा जन जागरण अभियान प्रशंसनीय कदम है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

हल्की बारिश से किसान चिंतित

संवाद सहयोगी, माधोपुर : मौसम खराब होते ही किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई। मंगलवार सुबह माधोपुर क्षेत्र में हुई हल्की वर्षा ने किसानों की मक्की की फसल एवं धान की फसल को भिगो दिया। किसान आगामी फसल बीजने से पूर्व मक्की, तिल एवं धान की फसल को संभालने मे लगे थे कि अचानक मंगलवार सुबह हलकी वर्षा और ओलावृष्टि ने किसानों के चेहरों पर मायूसी ला दी। चाहे वर्षा ने मौसम सुहावना कर दिया है, लेकिन अभी कई किस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

आरपीएफ कर्मियों ने काले बिल्ले लगा जताया रोष

जागरण संवाददाता, पठानकोट आरपीएफ अधिकारियों व जवानों को मिलने वाली एचओडी (हार्ट ऑन ड्यूटी) सुविधा समाप्त किए जाने के रोषस्वरूप सोमवार को उत्तर भारत के अधीन पड़ती सभी डिवीजनों में आरपीएफ अधिकारियों व जवानों ने काले बिल्ले लगाकर रेल प्रशासन की नीतियों पर रोष जताया। सोमवार को आरपीएफ थाना पठानकोट व पठानकोट कैंट के पोस्ट कमांडरों से लेकर कांस्टेबल तक सभी जवानों ने काले बिल्ले लगा रखे थे। आरपीएफ पठानकोट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

निगम को मिले 1.33 करोड़, बनेगी ढांगू रोड

राजकुमार राजू, पठानकोट लंबे से जर्जर हाल ढांगू रोड के लोगों को अब राहत मिलेगा। अब ढांगू रोड का निर्माण करने के लिए निगम के पास एक करोड़ 33 लाख 55 हजार रुपये की ग्रांट पहुंच गई है। इसका खुलासा सोमवार को वन विभाग रेस्ट हाउस में पठानकोट विधायक अश्वनी शर्मा ने निगम के एमई सतीश शर्मा को स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी द्वारा सड़क निर्माण के लिए भेजी गई राशी का चेक भेंट करते हुए किया। इस अवसर पर विधायक अश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

मंडियों में पहुंचा 16546 टन धान

संवाद सहयोगी, पठानकोट मार्केट कमेटी पठानकोट के अधीन पड़ती विभिन्न दाना मंडियों में धान आमद जोरों पर है। इस संदर्भ में कमेटी के सचिव बलबीर सिंह बाजवा ने बताया कि खरीद एजेंसियां धान की खरीद समय पर कर रही हैं। अब बात यदि पठानकोट मंडी की करें तो मंडी में 724 टन, सरना मंडी में 3480 टन, कानवां मंडी में 3108 टन, भोआ मंडी में 1621 टन, नारंगपुर मंडी में 2212 टन, फिरोजपुर कलां मंडी में 3013 टन, घोह मंडी में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

जिले में 1131.73 लाख से हुए विकास कार्य

संवाद सहयोगी, पठानकोट पंजाब सरकार के ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग ने जिला पठानकोट में विभिन्न विकास के लिए पिछले वर्ष दौरान 1131.73 लाख रुपये खर्च किए। यह बात विधायक पठानकोट हलका अश्वनी शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि 406 लाख रुपये आरडीएफ, 450.23 लाख रुपये 13वें वित्त कमीशन, 74 लाख रुपये कैटल फेयर स्कीम और 201.50 लाख रुपये विकास कार्यो पर खर्च किए गए हैं। विधायक ने बताया कि आरडीएफ स्कीम के तहत 1... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

आठ गांव 10 साल बाद डालेंगे नगर परिषद में वोट

संवाद सहयोगी, सुजानपुर (पठानकोट) सुजानपुर नगर कौंसिल में नई वार्डबंदी के बाद वार्डो की संख्या अब 15 हो जाएगी। इसमें गाव गुगरा, कैलाशपुर, छोटा भनवाल, सोली भोली, जम्मूकलियारी, आबादी मलिकपुर शिव कॉलोनी, काला चक्क, फलकपुर के लोगों को दस वर्ष के बाद नगर परिषद चुनाव में वोट डालने का हक मिला है। ये आठों गाव वर्ष 2004 में नगर परिषद की हदबंदी में शामिल हुए थे, लेकिन वार्डबंदी न होने के कारण यहां मतदाता न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

डेंगू का एक और संदिग्ध सिविल अस्पताल में भर्ती

संवाद सहयोगी, पठानकोट शहर में एडिस मच्छर का डंक लोगों के लिए अभी भी परेशानी का सबब बना हुआ है। रविवार देर शाम डेंगू की संदिग्ध मरीज महिला सिविल अस्पताल में भर्ती हुई है। वह बीते एक सप्ताह से बुखार व उल्टी से पीड़ित थी। शहर की एक प्राइवेट लैब ने उसकी ब्लड रिपोर्ट अनुसार डेंगू पॉजिटिव घोषित किया है। उसे सिविल अस्पताल पॉजिटिव नहीं, बल्कि संदिग्ध मान रहा है। पीड़ित की ब्लड रिपोर्ट अनुसार प्लेटलेट्स मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने किया पथ संचालन

संवाद सूत्र, दीनानगर : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ दीनानगर की ओर से नगर सह कार्यवाहक वरुण महाजन की अध्यक्षता में पथ संचालन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर भारत भूषण जगियालिया बतौर मुख्य अतिथि तथा डॉ. राजीव अरोड़ा मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर मुख्य वक्ता डॉ. राजीव अरोड़ा ने कहा कि 1925 में पाच स्वयं सेवकों के हाथों मोतीवाड़ा में संघ की स्थापना हुई थी, और आज इससे संबंधित विभिन्न सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

गायों के चार तस्कर पुलिस हिरासत में

संवाद सहयोगी, पठानकोट पुलिस थाना मामून ने गोतस्करी करने वाले काबू एक गिरोह के चार लोगों को हिरासत में लिया है। ये लोग रविवार सुबह सूरज निकलने से पहले अंधेरे का फायदा उठाकर एक दर्जन से अधिक गायों को क्रूरता से जीपों में लादकर हिमाचल प्रदेश से जम्मू-कश्मीर में बेचने के लिए लेकर जा रहे थे। मामून-माधोपुर डिफेंस रोड पर नाका लगाए बैठे गांव मामून के साहसी युवकों ने काबू कर चार जीपों में लदी दर्जनभर गाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें