Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या

-बेटी की शादी के लिए लिया था बैंक से तीन लाख का लोन ::::::::::::: संवाद सहयोगी, बटाला (गुरदासपुर) : बैंक का कर्ज न उतार पाने से परेशान गाव चौधरीवाल के एक किसान ने जहरीला पदार्थ निगलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। थाना रगड़ नंगल के एसएचओ राजेश कक्कड़ ने बताया कि 56 वर्षीय सुखदेव सिंह पुत्र नारायण सिंह की करीब ढाई एकड़ जमीन है। कृषि योग्य जमीन से घर का गुजर बसर न होने के कारण वह डेयरी भी चलाता था। सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बिहार के ध्यानार्थ..बीएसएफ जवान ने खुद को गोली मारी

संवाद सूत्र, डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर) : रावी दरिया के पार स्थित बसंत चौकी में ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ की 74 बटालियन के जवान उमेश कुमार ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कमांडेंट एचपी सोही ने बताया कि उमेश कुमार गांव बरुना जिला बक्सर बिहार का रहने वाला था। उमेश बसंत चौकी पर ओपी ड्यूटी पर तैनात था। मंगलवार दोपहर उसने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। जख्मी हालत में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रैली में मोदी की सुरक्षा पंजाब पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

श्याम लाल,पठानकोट पठानकोट में शुक्रवार को प्रस्तावित भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी की रैली में उनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस के लिए बड़ी चुनौती हैं। पंजाब पुलिस ने रैली को सुरक्षा कवच पहनाने के लिए लगभग तीन हजार पुलिस के जवान अभी से तैनात कर दिए हैं। कई जिलों के एसएसपी रैंक के अधिकारियों को रैली के कई काम बांट दिए गए हैं। पठानकोट के एसएसपी राकेश कौशल जहां ओवर आल इंचार्ज हैं वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पुलिस छावनी में बदला सियाली रोड

संवाद सहयोगी,पठानकोट भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की 25 अप्रैल को होने वाली रैली में मद्दे नजर पुरा शहर पुलिस छावनी में तबदील हो गया है। एसएसपी पठानकोट राकेश कौशल, एसएसपी गुरदासपुर सुखवंत सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को सियाली रोड स्थित रैली स्थल का दौरा कर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई। इसके साथ ही रैली स्थल पर पुलिस कमांडों को निर्देश देते पुलिस अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

ईवीएम मशीनों की तैयारियों संबंधी ट्रेनिंग दी गई

संवाद सहयोगी, पठानकोट स्वीमिंग पूल काम्पलेक्स हाल में चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को ईवीएम के संबंध में डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अधिकारी सिब्बन सी के नेतृत्व में प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण सहायक रिटर्निग अधिकारियों, सेक्टर सुपरवाइजरों व मास्टर ट्रेनर्स को दी गई। डिप्टी डीसी कम जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि सहायक रिटर्निग अधिकारियों, सेक्टर सुपरवाइजरों व मास्टर ट्रेनर्स को ईवीएम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

चित्र बना कर बच्चों ने बताया धरती का महत्व

संवाद सहयोगी, पठानकोट सनमती विमल जैन हाई स्कूल पठानकोट में व‌र्ल्ड अर्थ डे के उपलक्ष्य मे कास्मिक कॉलेज आफ एजुकेशन लखनपुर के अध्यापकों द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 200 बच्चों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में समाज सेवक राजीव महाजन मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए, जबकि प्रिंसिपल गुलशन शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

अपने वोट की शक्ति से बनाओ सरकार

संवाद सहयोगी, सुजानपुर (पठानकोट) : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के सुजानपुर में मंगलवार को वोटरों को जागरूक करने के लिए ब्लाक स्तरीय चार्ट मेकिंग स्लोगन मुकाबला करवाया गया। इसकी अध्यक्षता प्रिंसिपल आरती गुप्ता ने की। इसमें ब्लाक के छह स्कूलों के नौवीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के 15 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के स्लोगन को चार्ट पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:47 PM (IST)
        

रक्त नालियों में नहीं, नाड़ियों में बहे का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, पठानकोट : दिल्ली स्थित पहाड़गंज में पांच नवंबर 1963 को 16वें विशाल संत समागम में निरंकार बाबा गुरबचन सिंह शरीर में प्रकट हुए थे। उनसे प्राप्त ज्ञान से जहां प्रभु भक्ति को बढ़ावा मिला है, वहीं लोगों में प्रेम, प्यार व आपसी भाईचारे भी देखने की मिली है। बाबा गुरबचन सिंह जी का जन्म दस दिसंबर 1930 को पाक के पास स्थित उंदार शहर में हुआ था। मित्र भाषी व आज्ञाकारी होने के कारण उन्हें सब भो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

अग्रवाल सभा की बठक संपन्न

संवाद सहयोगी, पठानकोट : अग्रवाल सभा पठानकोट की मंगलवार को बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधान प्रेम गर्ग ने की। इसमें अग्रवाल परिवारों को अपने बच्चे व रिश्तेदारों को ढूंढने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए एक मैरिज ब्यूरो कार्यालय खोलने को लेकर विचार-विमर्श किया गया है। प्रेम गर्ग ने कहा कि रविवार को सुबह दस से लेकर दोपहर 12 बजे तक अग्रवाल परिवार मैरिज ब्यूरो कार्यालय में नाम दर्ज करवा सकते हैं। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

वेतन न मिलने पर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सुजानपुर/पठानकोट : शिमला पहाड़ी में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर यूनियन ब्रांच वाटर सप्लाई सेनिटेशन पठानकोट की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधान सतीश शर्मा ने की। इस दौरान वाटर सप्लाई सेनिटेशन मंडल पठानकोट में तैनात 400 कर्मचारियों को मार्च माह का वेतन न मिलने पर यूनियन के सदस्यों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इससे कर्मियों को परेशानियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

भागवत पुराण में सभी वेदों का ज्ञान समाहित : शास्त्री

संवाद सहयोगी, पठानकोट : रामलीला ग्राउंड में मंगलवार को ब्रज रस रसिक मंडल पठानकोट की ओर से करवाए जा रहे श्रीमद्भागवत कथा के पहले दिन रविनंदन शास्त्री वृंदावन वालों ने भक्तों को ज्ञान का रस बांटा। उन्होंने बताया कि भक्ति वृंदावन में प्रवेश करते ही पूरी तरह से जवान हो गई, लेकिन उनके पुत्र ज्ञान व वैराग्य बूढ़े ही रहे। इस पर भक्ति ने नारद जी से कहा कि इनको कैसे जवान किया जाए। नारद जी द्वारा कोशिश कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:42 PM (IST)
        

सोते-जागते करें प्रभु नाम का सिमरन : स्वामी ज्ञानानंद जी

संवाद सहयोगी, पठानकोट : काली माता मंदिर में मंगलवार को श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति की ओर से सत्संग करवाया गया। इसकी अध्यक्षता पंडित देशबंधु ने की। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने श्रद्धालुओं को भगवान नाम सिमरन के लिए प्रेरित किया। जिस प्रकार अंधेरे को उजाले में बदलने के लिए रोशनी की आवश्यकता है उसी प्रकार अपना जीवन संवारने के लिए नाम सिमरन की आवश्यकता है। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:41 PM (IST)
        

आल इंडिया रिटायर्ड फेडरेशन का चुनाव 4 को

संवाद सहयोगी, पठानकोट आल इंडिया रिटायर्ड रेलवे मेन्स फेडरेशन शाखा पठानकोट की एक बैठक सतपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान उन्होंने बताया कि 4 मई को पठानकोट शाखा की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। इसी दौरान 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सेवानिवृत्त कर्मचारियों को विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        

मोदी की 25 को रैली

जागरण संवादाता, पठानकोट ;नरेन्द्र मोदी की पठानकोट में 25 अप्रैल को होने वाली चुनावी रैली तथा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा की ओर से पठानकोट स्टेशन को उड़ाए जाने की धमकी भरे पत्र मिलने के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है। मंगलवार को सिटी व कैंट रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी, आरपीएफ व जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि बीते सप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        

फोटो : 16 चुनाव कर्मियों को ईवीएम की जानकारी दी

जागरण संवाददाता, पठानकोट एवलन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को एआरओ कम एसडीएम पठानकोट अमित महाजन ने चुनाव कर्मियों को ईवीएम व अन्य चुनाव से जुडे़ अन्य कार्यो की जानकारी दी। एआरओ कम एसडीएम अमित महाजन ने बताया कि जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी सिब्बन सी के निर्देशानुसार पर पठानकोट विधान सभा हलके में चुनावी ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को ईवीएम की जानकारी दी गई है ताकि मतदान के दौरान यदि ईवीएम में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:06 PM (IST)
        

बिजली कट से प्रभावित हो रहे हैं उद्योग : साबा

संवाद सहयोगी, माधोपुर बिजली कटों के कारण उद्योग तबाह हो रहे हैं। यह बात माधोपुर-बेहडि़या क्रेशर यूनियन के अध्यक्ष ठाकुर साहिब सिंह साबा ने कही। साबा ने कहा कि जिले में एक मात्र इंड्रस्टी क्रशर उद्योग को पर्याप्त बिजली न मिलने के कारण क्रेशर चालक परेशान हैं। साबा ने कहा कि पंजाब सरकार पंजाब में सरप्लस बिजली होने की बात करती है, परंतु उद्योगों को पर्याप्त बिजली नही मिल रही है। उन्होंने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:03 PM (IST)
        

रेलवे परिसर में धूमपान करते तीन काबू

जासं. पठानकोट : कैंट रेलवे स्टेशन व रेलवे परिसर में धूमपान करने वाले तीन लोगों को काबू कर आरपीएफ ने मामला दर्ज किया है। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर इंस्पेक्टर योगेश यादव ने बताया कि चेकिंग के दौरान रेलवे यार्ड में तीन लोग धूमपान करते हुए पकड़े गए, जिनके विरुद्ध रेलवे एक्ट की धारा 167 का उल्लंघन करने के जुर्म में मामला दर्ज किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:52 PM (IST)
        

बाइक फिसलने से युवक घायल

संवाद सहयोगी, पठानकोट अपने रिश्तेदारों के घर आया एक युवक बाइक फिसलने से जख्मी हो गया। युवक की पहचान संजय कुमार निवासी कठुआ, जम्मू-कश्मीर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार संजय मोटरसाइकिल पर जा रहा था। इस दौरान उसकी मोटरसाइकिल फिसल गई, जिससे वह जख्मी हो गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:11 PM (IST)
        

गलती से निगला जहरीला पदार्थ

संवाद सहयोगी,पठानकोट गांव जसवाली में एक युवक ने गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया जिसके बाद परिजन उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। युवक की पहचान 17 वर्षीय अमन कुमार के रूप में हुई है। युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:07 PM (IST)
        

खन्ना बताएं, कहा है इटरनेशल स्टेडियम

जागरण संवाददाता, पठानकोट गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप बाजवा ने सोमवार को सुजानपुर विधान सभा हलके के लगभग एक दर्जन गांवों के लोगों से जनसंपर्क कर अपने लिए वोट मांगे। इस दौरान चक्क माधोसिंह में एक सभा के दौरान बाजवा ने कहा कि विनोद खन्ना बताएं कि मनवाल में इटरनेशनल स्टेडियम और फिल्म स्टूडियो कहां है, जिसे बनाने का उन्होंने वादा किया था। बाजवा ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »