Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

महामाई के जागरण में झूमे माता के भक्त

संवाद सहयोगी, पठानकोट गणपत नाटक क्लब पठानकोट की ओर से मोहल्ला कच्चे क्वाटर माडल टाउन में प्रधान नरेंद्र गुप्ता की अध्यक्षता में महांमाई के वार्षिक जागरण का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व परिवहन मंत्री मास्टर मोहन लाल व विशेष अतिथि के रूप में महाजन सभा माडल टाउन के प्रधान राजू महाजन खास तौर पर उपस्थित हुए। इस अवसर पर गायक दिलशाद व सोनू एंड पार्टी ने महांमाई का गुणगान कर भक्तजनों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 04:47 PM (IST)
        

फोटो : चोरों ने दुकान के गल्ले से चुराए 25 हजार

जागरण संवाददाता, पठानकोट शहर के रेलवे रोड स्थित एक साइकिल की दुकान से शुक्रवार की रात गल्ले से 25 हजार की नकदी चुरा ली। उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त की रात को भी चोरों ने साथ लगती दुकान के गल्ले से 1.35 लाख की नकदी चुरा ली थी। अभी एक सप्ताह भी नहीं बीता कि साथ लगती दुकान को चोरों ने निशाना बना लिया। इस संबंध में हरबंस साइकिल स्टोर के मालिक तरसेम लाल शर्मा ने बताया कि रोजाना की भांति शुक्रवार को भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 04:41 PM (IST)
        

सेवा भारती ने पौधे लगाए

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर सेवा भारती गुरदासपुर ने सरकारी प्राइमरी स्कूल जट्टूवाल में वन-महोत्सव मनाया। कार्यक्रम के दौरान सेवा भारती ने स्कूल में 35 पौधे लगाए गए। डॉ. राजीव अरोड़ा ने बच्चों को वृक्षों के लाभ व दैनिक जीवन में प्रयोग होने वाली औषधियों के बारे में बताया। उन्होंने हर बच्चे को अपने जन्मदिन पर अवश्य एक पौधा लगाने का प्रण लिया। मदन शर्मा ने संस्था द्वारा चलाए जा रहे प्रकल्पों की जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

भारत स्वाभिमान न्यास ने की बैठक

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर भारत स्वाभिमान न्यास मंडल गुरदासपुर की बैठक हरिद्वार से आए केंद्रीय प्रभारी लक्ष्मी दत्त की अध्यक्षता में धारीवाल के परशुराम मंदिर में हुई। बैठक में पंजाब के सहप्रभावी राजिंद्र सिंगारी व संगठन मंत्री लखविंद्र सैनी विशेष रूप में शामिल हुए। जिला मीडिया प्रभारी रोहित उप्पल ने बताया कि केंद्रीय प्रभारी लक्ष्मी दत्त का स्वागत अनिल पुरी, ओम प्रकाश जुल्का व धारीवाल समिति पूरे आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

पीएमएल एसडी कॉलेज फॉर वूमेन का परिणाम शत-प्रतिशत

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर गुरु नानक देव विश्व विद्यंालय अमृतसर की स्मेस्टर परीक्षा के घोषित परिणाम में पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फॉर वूमेन का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्रिंसिपल डॉ. नीलम सेठी ने बताया कि गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर द्वारा बीए (भाग-1) के स्मेस्टर दूसरे में परिणाम में मनप्रीत कौर, हीना महाजन व सर्बजीत कौर ने यूनिवर्सिटी में 9वां, 79वां व 190वां मेरिट में व कॉलेज में पहला, दूसरा व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

15 तक मंडियों में आ सकती है बासमती-1509

संवाद सहयोगी, काहनूवान इस वर्ष किसानों ने बासमती 1509 की ज्यादा रोपाई की थी। पिछले वर्ष के मुकाबले में यह दो गुणा ज्यादा है। गौरतलब है कि इस किस्म ने पिछले वर्ष किसानों को काफी लाभ पहुंचाया था। इसके चलते किसानों का इस किस्म की तरफ ध्यान बढ़ा था। किसानों में जरनैल सिंह ने बताया कि उन्होंने किसी दूसरे किसान से बीज लेकर रुटीन में धान की रोपाई की थी, लेकिन इस किस्म को न तो किसी बीमारी ने अपनी चपेट मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

बुजुर्ग महिला से छेडछाड़ का आरोपी काबू

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक डेरा बाबा नानक में वीरवार को एक अंधी 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला से बलात्कार के मामले में डीएसपी गुरमीत सिंह चीमा की तरफ से एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। डीएसपी गुरमीत सिंह चीमा ने बताया कि गत दिन क्षेत्र में एक परिवार द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि उन्हीं के गांव के एक व्यक्ति ने उनकी 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए व उसको जान से मार देने का प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

गंदे पानी से परेशान लोगों ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, दीनानगर गोल्डन एवेन्यू, आनंद विहार कॉलोनी, संजीवनी बिहार कॉलोनी, गुरु नानकनगरी व काली माता मंदिर क्षेत्र में पानी का निवास न होने के कारण क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन कॉलोनियों के निवासी मुंशी राम, जसविंद्र सिंह, विजय कुमार, बाबू राम, सुरेश सैनी, मनोहर लाल, राम लुभाया, शाम लाल, ओम प्रकाश व राधा कृष्ण, सतपाल शर्मा, गगन शर्मा, बाबा राज कुमार ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

80 हजार की नकदी व सोने की अगूंठी चोरी

संवाद सहयोगी, कलानौर गांव हकीमपुर में वीरवार की रात को एक किसान के घर में दाखिल होकर चोरों ने कमरे में पड़ी गोदरेज की अलमारी से 80 हजार रुपये नकदी व सोने की अंगूठी चोरी कर ली। पीड़ित किसान बलबीर सिंह ने बताया कि वीरवार की रात को जब वह परिवार के साथ घर के बरामदे में सोए हुए थे, कि रात के समय चोरों ने उसकी दीवार फांदकर कमरे में पड़ी गोदरेज अलमारी से 80 हजार रुपये की नकदी व लेडीज अंगूठी चोरी कर ली। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
        

टीआइ सुखजिंद्र सिंह से एयर फोर्स के विंग कमांडर ने की हाथापाई

संवाद सहयोगी, पठानकोट पठानकोट के ट्रैफिक इंचार्ज सुखजिन्द्र सिंह से शुक्रवार बाद दोपहर करीब 2 बजे एयरफोर्स स्टेशन के विंग कमांडर नरेंद्र कुमार ने हाथापाई की। इसके बाद मामला एयर फोर्स के उच्चाधिकारियों के पास पहुंच गया है। एयर फोर्स के पदाधिकारियों ने शिकायतकर्ता ट्रैफिक इंचार्ज सुखजिंद्र सिंह को आश्वस्त किया है कि उनकी ओर से विंग कमांडर नरेंद्र कुमार कोहली पर विभागीय कार्रवाई कर डिपार्टमेंट आफ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पांच घंटे पावरकट, दिन में 'अंधेरा'

विनोद कुमार, पठानकोट शहर के कई क्षेत्रों में शुक्रवार को सफेद दिन में अंधेरा छा गया। कारण था बिना सूचना लगाया गया पांच घंटे का लंबा पावरकट। बिजली पर निर्भर दुकानदारों व व्यापारियों का काम खासा प्रभावित हुआ। बड़ी हैरानी की बात थी कि आम जनता को पता हो या न हो, पर कम से कम पूछताछ केंद्र व नोडल शिकायत केंद्र पर तो इस बात की जानकारी हो। एक तो बिना बिजली काम रुके, दूसरा जानकारी न मिलने के कारण लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोप में दो नामजद, छह अज्ञात युवकों पर भी केस

संवाद सहयोगी, पठानकोट यहां के मोहल्ला इंदिरा कालोनी में एक नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फांस कर उससे करीब 30 तोले गहने तथा 40 हजार रुपये की नकदी ऐंठने के आरोप में शुक्रवार को थाना डिवीजन नम्बर-1 पुलिस ने देर शाम दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में वरुण तथा अर्जुन निवासी इंदिरा कालोनी सहित 6-7 अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। डीएसपी सिटी मनोज ठाकुर तथा थाना डिवी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:03 PM (IST)
        

कॉपी : एक सितम्बर से बदल जाएगा धौलाधार एक्सप्रेस का समय

जागरण संवाददाता, पठानकोट पठानकोट से सप्ताह में तीन दिन दिल्ली जाने वाली धौलाधार एक्सप्रेस का 1 सितम्बर से समय बदल जाएगा। फिलहाल, 31 अगस्त तक ट्रेन अपने निर्धारित समय रात के 9:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। हालांकि, दिल्ली से पठानकोट आते वक्त ट्रेन अपने पुराने समय रात 10:45 बजे ही रवाना होकर सुबह 8:15 बजे पठानकोट पहुंचेगी।इस बात की पुष्टि पठानकोट रेलवे स्टेशन के चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर देस राज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

ज्वालामुखी तक बहाल हुआ नैरोगेज रेल सेक्शन

जागरण संवाददाता, पठानकोट पिछले एक सप्ताह से बाधित चल रहे पठानकोट-जोगिंदर नगर रेल सेक्शन पर शुक्रवार को ट्रेनें गुलेर की बजाय ज्वालामुखी तक चली। वहीं, रद्द चल रही आठ ट्रेनों में से दो ट्रेनों को चलाकर रेलवे ने हिमाचल जाने वाले यात्रियों को कुछ राहत पहुंचाई हैं। लेकिन, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पठानकोट से जोगिंदर नगर तक रेल सेक्शन बहाल होने में अभी दो-तीन दिन और लग सकते हैं। शुक्रवार को र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

कॉपी : पत्‍‌नी से कहासुनी के बाद निगला जहर, गंभीर

संवाद सहयोगी, पठानकोट पठानकोट के निकटवर्ती गांव छोटेपुर में शुक्रवार की सुबह जहरीला पदार्थ निगलने से 28 वर्षीय व्यक्ति की हालत बिगड़ गई। जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उपचार के दौरान पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि उसकी हालत चूहामार दवाई का पाउडर निगलने से बिगड़ी है। बीते कुछ दिनों से उसकी पत्‍ि‌न से उसकी घरेलू तकरार चल रही थी। जिससे वह परेशान हो चुका था। इसी परेशानी को लेकर उसने जहरीली दव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

अवैध शराब सहित व्यक्ति काबू

संवाद सूत्र, धारीवाल : पुलिस थाना धारीवाल की पुलिस ने गांव संघर में छापामारी कर अवैध शराब के साथ गए व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए हेड कांस्टेबल लखविंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ गांव संघर में छापामारी की। छापेमारी के दौैरान रणजीत मसीह पुत्र मुलखा मसीह के पास से 4500 एमएल अवैध शराब बरामद की। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक्साईज एक्ट के अधीन माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

पत्नी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले पति को सात साल की कैद

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : एडिशनल जिला व सेशन जज गुरदासपुर बलजिंदर सिद्धू की अदालत ने अपनी पत्नी को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले पंजाब पुलिस के कर्मचारी पति को दोषी ठहराते हुए सात साल कैद व दस हजार रूपए जुर्माने की सजा सुनाई है। सजा पाने वाला आरोपी राममूर्ति उर्फ राणा पुत्र चरण दास निवासी कच्चा कोट भंडारी मोहल्ला बटाला के खिलाफ पुलिस थाना बटाला में 26 सितंबर 2013 को आईपीसी की धारा 306 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:24 PM (IST)
        

चोरों ने किसानों की भैंस चुराई, केस दर्ज

संवाद सहयोगी, बटाला : डेरा बाबा नानक की पुलिस ने किसान की भैंसे चोरी करने के आरोप में मामला दर्ज किया। एसएचओ सूबा सिंह ने बताया कि गाव कठियाला के किसान अजीत सिंह पुत्र गुरबचन सिंह तथा जोगिंदर सिंह ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि उन्होंने गत रात्रि अपनी हवेली मे भैंसे बांधी थी, जिसे चोर चोरी करके ले गए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 05:07 PM (IST)
        

कॉलेज की 18 छात्राएं मेरिट में शामिल

संवाद सूत्र, दीनानगर : गुरु नानकदेव यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित बीए तथा बीएससी के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा में शाति देवी आर्य महिला कॉलेज दीनानगर का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। इस संबंध में जानकारी देती हुई कॉलेज प्रिंसिपल निर्मल पाधी ने बताया कि कॉलेज की 18 छात्राओं ने यूनिवर्सिटी मेरिट में स्थान हासिल किया है। साथ ही कॉलेज की छात्रा बरलीन कौर ने कुल 800 में से 671 अंक लेकर यूनिवर्सिटी में दू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 04:55 PM (IST)
        

कॉपी : नेट पर फोटो अपलोड करने की धमकी दे नाबालिग से दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, पठानकोट गांव फरवाल के एक युवक ने अपनी ही पड़ोस में रहने वाली प्लस टू की नाबालिग छात्रा को उसकी फोटो नेट पर डाल कर धमकी देकर अपनी हवस का शिकार बना डाला। पीड़ित छात्रा ने इसकी जानकारी अपने अभिभावकों को दी जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस थाना तारागढ़ में दर्ज कराई। पुलिस को दर्ज करवाई गई शिकायत में पीड़ित लड़की हरसिमरत कौर (काल्पनिक नाम) ने बताया कि नरोट जैमल सिंह के एक स्कूल में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 02:32 AM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें