1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

बेगानी जगहों पर चल रही पुलिस चौकिया

महिंद्र सिंह, कलानौर आतंकवादी हमले के बाद पुलिस थानों में चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमावर्ती जिला गुरदासपुर के ज्यादातर पुलिस थाने व गांवों में खुली पुलिस चौकियां बेगानी जगहों पर चल रही हैं व मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। भारत-पाकिस्तान की सीमा से पास पुलिस थाना कलानौर के अधीन चौंकियां सीमा के साथ लगती हैं जिनकी हालत खस्ता हैं। पंजाब पुलिस की गांवों में जगह पर खुली चौकियां लोगों की जान माल की सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

38,39, 40,41,43,44,45---सरकार पंजाब पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए यत्नशील

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर कोई भी देश किसी दूसरे देश में आतंकवाद नहीं फैला सकता। आतंकवाद हमेशा अपने ही देश के लोग फैला सकते हैं। उक्त विचार मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने थाना दीनानगर में सोमवार को हुए आतंकी हमले की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। मुख्यमंत्री बादल ने जिस जगह पर आतंकवादी छिपे थे उस जगह का मुआयना किया। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि पाकिस्तान पंजाब म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

महासंपर्क अभियान में बटाला भाजपा का उत्कृष्ठ प्रदर्शन : केवल कुमार

जागरण टीम, बटाला भारतीय जनता पार्टी सिटी मंडल की बैठक सिटी प्रधान विजय शर्मा की प्रधानगी में मंगलवार देर शाम क्म्यूनिटी हाल में हुई। बैठक में पंजाब भाजपा के उपप्रधान केवल कुमार और जिला प्रधान सुरेश भाटिया शामिल हुए। केवल कुमार ने बटाला भाजपा की प्रशसा करते हुए कहा कि पार्टी ने बटाला में निर्धारित लक्ष्य से बढ़कर लेागों को पार्टी के साथ जोड़ा है। केवल कुमार ने कार्याकर्ताओं से आग्रह किया, कि वह पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

ठेके पर रखे कर्मचारियों को नियमित किया जाए : पूरेवाल

संवाद सूत्र, धारीवाल : आल इंडिया स्टेट गर्वमेंट इंप्लाइज फेडरेशन के आहवान पर ब्लाक धारीवाल के कर्मचारियों की विशेष बैठक कुलदीप सिंह पूरेवाल, सुखविंदर सिंह रंधावा, नीलम, करनैल सिंह, जगदीश राज बैंस, कमलेश की अध्यक्षता में धारीवाल मिल ग्राउड में हुई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि आज पूरे भारत में केंद्र व प्रदेश सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध दिवस मनाया गया हैं। उन्होंने कहा कि सरका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

बटाला को राजस्व जिला बनाने की माग को लेकर रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बटाला बटाला को राजस्व जिला बनाने की माग को लेकर आजाद पार्टी द्वारा आज शहर मे रोष प्रदर्शन कर के बटाला के तहसीलदार को ज्ञापन दिया। आजाद पार्टी के नेतृत्व मे सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रोष मार्च निकाल कर अमृतसर-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर स्थित गाधी चौक मे रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी एक ओर जहा बटाला को राजस्व जिला व नगर परिषद को नगर निगम बनाने तो दूसरी तरफ बुढापा, विधवा व विकला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

शिवसेना समाजवादी ने लोगों को किया पार्टी में शामिल

जागरण टीम, बटाला : शिवसेना समाजवादी की विशेष बैठक गांव डढियाला नजारा में प्रांतीय महासचिव राजीव महाजन की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर उत्तर भारत के प्रमुख ओमप्रकाश शर्मा विशेष रूप से शामिल हुए। बैठक में गांव डढियाला नजारा के राजकरण ¨सह व सुखदीप ¨सह साथियों सहित पहली संस्था छोड़ कर शिवसेना समाजवादी के साथ जुड़ गए, जिनका सिरोपा डाल कर स्वागत किया गया। इस मौके पर राजीव महाजन ने बताया कि शिवसेना समाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने डॉ. कलाम को श्रद्धासुमन अर्पित किए

संवाद सहयोगी, बटाला : आरडी खोसला डीएवी मॉडल सीसे. स्कूल के बच्चों ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी। बुधवार को सुबह की प्रार्थना सभा के दौरान पि्रंसिपल बिंदु भल्ला के नेतृत्व में आयोजित शोक समारोह के दौरान बच्चों ने पूर्व राष्ट्रपति के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। प्रिंसिपल ने कहा कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की यह लोकप्रियता ही है, कि उनके निधन से सारा राष्ट्र शोक में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल शारदा के नेतृत्व में सुबह की प्रार्थना सभा में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई। इसके अलावा हेपेटाइटिस दिवस पर भी प्रकाश डाला गया। स्कूल प्रिंसिपल शारदा ने विद्यार्थियों से कहा कि उन्हें डॉ. कलाम के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है। इस अवसर पर लेक्चरार प्रेम कुमार, पुष्प लता, राजीव महाजन, गुरमीत स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

शहादत का मोल अदा नहीं कर सकती सरकार

जागरण टीम, दीनानगर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने दीनानगर पुलिस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले में शहादत का जाम पीने वाले गाव सैदीपुर के होमगार्ड जवान बोधराज के परिजनों से मुलाकात कर गहरी संवेदना व्यक्तकी। मुख्यमंत्री ने शहीद के पत्नी सुदेश कुमारी को 10 लाख रुपये का चेक भेंट करते हुए कहा कि शहीदों की शहादत का मोल कोई भी सरकार अदा नहीं कर सकती। पंजाब पुलिस के इन जाबाजों ने जिस अदम्य साहस का परिचय देते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

गांव मलियांवाल प्राइमरी स्कूल में अध्यापक नहीं

संवाद सहयोगी, कलानौर सीमावर्ती ब्लाक कलानौर के अधीन आते गांव मलियांवाल प्राइमरी स्कूल में पिछले कई महीनों से अध्यापकों के पद खाली होने के कारण विद्यार्थियों का भविष्य दाव पर लगा हुआ है। गांव के पूर्व सरपंच कैप्टन प्यारा सिंह, बख्शीश सिंह, वस्सन सिंह, दर्शन सिंह, सिमरनजीत सिंह, गुरमेज सिंह आदि ने बताया कि गांव के प्राइमरी स्कूल में 30 बच्चे पढ़ाई करके अपना भविष्य उज्जवल करना चाहते हैं। स्कूल म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

जिगर की बीमारी है हेपेटाइटिस

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर सिविल अस्पताल गुरदासपुर की तरफ से विश्व हेपेटाइटिस दिवस सिविल सर्जन डा. रजनीश सूद की अध्यक्षता में मनाया गया। इसमें डा.राजेश कुमार, डा. हंस, डा. प्रभजोत कौर उपस्थित थी। इसमें लोगों को हेपेटाइटिस व उसके बचाव के बारे में बताया। डा. सूद ने बताया कि हेपेटाइटिस जिगर की बीमारी है, जोकि वाइरस से फैलती है। हेपेटाइटिस ए, ई दूषित पानी पीने व खराब फल खाने व बिना हाथ साफ किए खाना ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:56 PM (IST)
        

प्राकृतिक स्रोतों से खिलवाड़ घातक : कलसी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर विकास की आड़ में प्राकृतिक स्रोतों से लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है। कुछ समय पहले जहां धरती जंगलों से ढकी थी वहीं आज मैदान बन गई है। पेड़ों की अंधाधुंध कटाई ही आज मौसम की भयानकता का कारण बनती जा रही है। यदि हम वातावरण के प्रति सचेत नहीं हुए तो समाज के लिए घातक हो सकता है। उक्त बात डा.गुरखेल सिंह कलसी ने दि गुरदासपुर लाइब्रेरी वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित वातावरण जागरूकता मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:37 PM (IST)
        

150 गांवों में शिअद महिला विंग की स्थापना जल्द : जींदड़

संवाद सूत्र, धारीवाल शिरोमणि अकाली दल महिला विंग की बैठक ब्लाक प्रधान संतोष भगत की अध्यक्षता में गांव फज्जुपुर में हुई। इसमें शिरोमणि अकाली दल महिला विंग की जिला प्रधान शरणजीत कौर जींदड़ शामिल हुई। जींदड़ ने कहा कि जिस पार्टी में महिलाएं बढ़ चढ़कर काम करती हैं वही पार्टी देश व समाज को सही दिशा दे सकती है। उन्होंने ब्लाक प्रधान संतोष भगत को कहा कि वह अपने अधिकार क्षेत्र में आते लगभग 150 गांवों में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:24 PM (IST)
        

छह लोगों को सांपों ने डसा

संवाद सहयोगी, कलानौर कस्बा कलानौर के विभिन्न गांवों में खेतों में काम करते छह लोगों को सांपों ने डस लिया। सभी घायलों को कलानौर अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डाक्टरों ने एंटी स्नेक वेक्सीन लगाकर सांपों के जहर पर काबू पाया। युसुफ मसीह बुग्गी निवासी फत्तुपुर ने बताया कि वह गांव गुवारां के किसान रणबीर सिंह के खेतों में पशुओं का चारा काट रहा था कि इसी दौरान एक सांप ने उसके हाथ पर काट लिया। रमनद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:11 PM (IST)
        

स्कूल के विद्यार्थियों को बीमा का चेक सौंपा

संवाद सूत्र, धारीवाल : गुरु तेग बहादुर इंटरनेशनल स्कूल की मैनेजमेंट द्वारा स्कूल के पीड़ित विद्यार्थियों को बीमा के एक लाख 36 हजार 94 रुपये के चेक दिए गए। प्रिंसिपल रवनीत कौर ने बताया कि स्कूल में हर साल विद्यार्थियों, उनके माता पिता व स्कूल स्टाफ की ग्रुप इंश्योरेंस करवाई जाती है, जिसमें विद्यार्थियों के माता-पिता की दुर्घटना में मौत हो जाने की हालत में एक लाख रुपये तथा विद्यार्थी के हादसे में घाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:11 PM (IST)
        

तबादला रद होने तक जारी रहेगा धरना

संवाद सहयोगी, काहनूवान आतंकवादियों द्वारा दीनानगर में किए हमले के दौरान मारे गए पुलिस मुलाजिमों व आम नागरिकों की मौत पर सांझी संघर्ष कमेटी द्वारा सब डिवीजन डेयरीवाल दरोगा में शोक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान धर्म सिंह जफरवाल ने की। बैठक में दीनानगर में हुए हमले की कड़ी निन्दा की गई तथा मारे गए लोगों की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। संघर्ष कमेटी की ओर से फैसला लिया गया कि ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:08 PM (IST)
        

तलवारबाजी मुकाबले में चार स्वर्ण सहित सात मेडल जीते

संवाद सहयोगी, कलानौर : गांव मलियांवाल स्थित श्री गुरु हरिकृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने महाराष्ट्र स्थित नासिक में हुए छठे मिनी राष्ट्र स्तरीय तलवारबाजी मुकाबले में चार गोल्ड, एक सिल्वर व दो कांस्य पदक जीतकर स्कूल व पंजाब का नाम रोशन किया है। इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर बलजिन्दर सिंह बैंस व प्रिंसिपल विजय हांडा ने विद्यार्थियों को विशेष तौर पर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:07 PM (IST)
        

सावन के उपलक्ष्य में करवाया सत्संग

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : गोपाल शाह रोड़ पर स्थित मोहल्ला इस्लामाबाद के श्री महादेव मंदिर में श्रावन के उपलक्ष्य में सत्संग व भजन कीर्तन करवाया गया, इसके साथ ही ओ नंम: शिवाय का जाप भी किया गया। कीर्तन में प्रसिद्ध गायक पुनीत सागर व हैप्पी ने शिव भजनों का गुणगान किया तथा लोगों को ऊं नम: शिवाय का जाप करवाया। इस अवसर पर मोहल्ला निवासियों सहित अन्य के अलावा पंकज, राजेश गुप्ता, अजय कपूर, मंगू, सूरज, अश्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:03 PM (IST)
        

दिल्ली में मरणव्रत पहली अगस्त से

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर यूनाइटेड फ्रंट आफ एक्स सर्विसमैन की तरफ से दिल्ली के अलावा अन्य जगहों पर वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर भूख हड़ताल चल रही है। रिटायर्ड कर्नल धर्म सिंह ने बताया कि 15 सदस्यों का जत्था दिल्ली में वन रैंक वन पेंशन की दौड़ में हिस्सा लेकर वापस पहुंचा है। इसमें कैप्टन कुलवंत सिंह, सूबेदार भजन सिंह व अन्य शामिल थे। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार को 31 जुलाई तक समय दिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 04:54 PM (IST)
        

अुनसूचित व अल्पसंख्यक विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप शुरू

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर गोल्डन ग्रुप आफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी, मैनेजमेंट व पालीटेक्नीकल में एससी विद्यार्थियों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाएं आरंभ हो जाने से अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थीं दाखिला ले रहे हैं। अल्पसंख्यक विद्यार्थियों में गोल्डन संस्थाओं में प्रवेश पाने के लिए भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। गोल्डन शिक्षण संस्थाओं के चेयरमैन दीनानाथ महाजन व एमडी मोहित महाजन ने बताया कि अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 04:49 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें