Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

883.71 लाख की लागत से क्षेत्र के लोगों को मिलेगा साफ पानी

संवाद सहयोगी, पठानकोट आम लोगों को साफ सुथरा पीने का पानी मुहैया करवाने के लिए जल सप्लाई सेनिटेशन विभाग पठानकोट की ओर से राष्ट्रीय ग्रामीण जल सप्लाई प्रोजेक्ट अधीन 6 गांवों में 6 जल सप्लाई स्कीमों व विश्व बैंक की सहायता से 14 गांवों में 10 जल सप्लाई स्कीमों के कार्य युद्ध स्तर पर चल रहे हैं। यह बात पठानकोट हलका विधायक अश्वनी शर्मा ने जागरण से कहीं। उन्होंने कहा कि इन स्कीमों पर 883.71 लाख रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

मौसम ठीक होते ही शुरू होगा स्लिप लेन बनाने का काम

जागरण संवाददाता, पठानकोट जिला प्रशासन केड्रीम प्रोजेक्ट चौधरी प्यारे लाल पेट्रोल पंप से लेकर काली माता मंदिर तक डबल लेन को ट्रीपल लेन (स्लिप लेन)बनाने की योजना पर तेजी से कार्य चल रहा है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह जिला प्रशासन की ओर से इस पर काम शुरू हो जाएगा। जिला प्रशासन के आदेश पर काली माता मंदिर मोड़ से लेकर पेट्रोल पंप तक लगे सभी बिजली खंभों को पिछले महीने ही साइड पर कर दिया गया था। काम जल्द श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

नगर में आज।

-ढांगू रोड स्थित श्री ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में मेडिटेशन क्लास सुबह 5 बजे लगेगी। -शहर के विभिन्न धार्मिक मंदिर में होली पर्व पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:06 PM (IST)
        

निगम अधिकारियों ने लोगों को प्रॉपर्टी टैक्स की जानकारी दी

जागरण संवाददाता, पठानकोट नगर निगम के अधीन आते उपभोक्ताओं को प्रॉपर्टी टैक्स की जानकारी देने के लिए अबरोल नगर में वीरवार को कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में निगम के इंस्पेक्टर सुरेन्द्र महाजन ने लोगों को राज्य सरकार की ओर से शहरी आबादी में आते उपभोक्ताओं पर लगाए गए प्रॉपर्टी टैक्स की जानकारी दी। इस दौरान निगम कर्मचारियों ने अबरोल नगर, शास्त्री नगर एरिया में आते तकरीबन 79 उपभोक्ताओं के प्रॉपर्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

रामलीला मैदान में हेल्थ मेला 12 को

पीटीके-20 सिविल अस्पताल प्रबंधन की ओर से होगा आयोजन मेले में लोगों को सेहत संबंधी जानकारी देंगे विशेषज्ञ डॉक्टर संवाद सहयोगी, पठानकोट : सेहत सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए सिविल अस्पताल प्रबंधन की ओर से रामलीला ग्राउंड में 12 मार्च को सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक हेल्थ मेला का आयोजन किया जाएगा। मेले में विभिन्न काउंटर लगाकर सिविल अस्पताल में मिल रही प्रत्येक सेहत सुविधाओं के संबंध में ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

राजमार्ग पर बने गढ्डों के कारण राजमार्ग पर लगा जाम

विनोद कुमार, आर मेहरा (पठानकोट) : जालंधर-जम्मू नेशनल हाईवे पर सुजानपुर पुल नंबर 3 पर पड़े गढ्डे वाहन चालकों के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं। पिछले चार दिनों से गढ्डों के कारण रोजाना जाम की स्थिति पैदा हो रही है। वीरवार तो जाम ने हद ही कर दी थी पांच किलोमीटर का सफर तय करने के लिए लोगों को चार घंटे से भी अधिक का इंतजार करना पड़ा। इसके बावजूद भी समस्या का समाधान करने के लिए न तो हाईवे अथारिटी गंभीर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:53 PM (IST)
        

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने मनाई 63 वीं वर्षगांठ

पीटीके- 5 ईएसआइसी से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी जागरण संवाददाता, पठानकोट : कर्मचारी राज्य बीमा निगम की 63वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर शाखा पठानकोट की ओर से स्थानीय एक होटल में सेमिनार का आयोजन किया गया। ब्रांच मैनेजर जगदीश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सेमिनार के दौरान मुख्य तौर पर कर्मचारी राज्य बीमा निगम के उपनिर्देशक बलदेव राज व सोनम दाबा विशेष तौर पर शामिल हुए। उप निर्देशक बलदेव रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

बूंदा बादी ने मौसम में ठंडक बढ़ाई

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : वीरवार सुबह से ही बारिश ने अपना रंग दिखाना शुरू कर कर दिया था उसके बाद दस बजे के करीब पूरी तरह से आसमान साफ हो गया। लेकिन सायं पांच बजे के बाद हुई हल्की बूंदा बांदी ने मौसम को एक दम से ठंडा कर दिया। पूरा दिन आसमान पर बादलों ने घेरा डाले रखा। बारिश ने एक बार फिर से लोगों को सर्दी का एहसास करवा दिया। यह पहली बार हुआ है होली पर्व पर लोगों ने जैकेट व गर्म कपड़े पहन कर रंगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

अध्यक्ष बनाने के लिए तलाशी संभावनाएं

प्रदीप लूथरा, बटाला नगर परिषद चुनाव में अलग-अलग हो कर चुनाव लड़े सतारूढ़ गठबंधन की दोनों ही मुख्य पार्टियों के नेता अब नगर परिषद के गठन को लेकर अपने-अपने आकाओं के पास पहुच गए और आखिरी फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया है। गौरतलब है कि नगर परिषद चुनाव में किसी भी राजनैतिक पार्टी के पास बहुमत नहीं होने के कारण अकाली तथा भाजपा की ओर से नगर परिषद के गठन को लेकर अपने अपने स्तर पर दावे किए जा रहे है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

शराब के ठेके के खिलाफ मुखर हुई महिलाएं

संवाद सहयोगी, सरना(पठानकोट) विधानसभा हल्का भोआ के अधीन पड़ते गाव सुलतानपुर में देर रात्रि समय गाव की महिलाओं की ओर से गाव मे स्थित शराब के ठेके को बंद करवाने को लेकर प्रोमिला शर्मा की अध्यक्षता में जमकर रोष प्रदर्शन किया। इस संबंध में गाववासी देवी रानी, इंदू बाला, ममता देवी, रेणु शर्मा, पुष्पा देवी, बावी रानी, नीतू देवी, उर्मिला देवी, सुषमा देवी, मोनिका देवी, अंजू बाला, दलबीरों देवी, सोमा, सिमी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

होली खेले रघुबीरा..युवाओं पर चढ़ा होली का खुमार

राजकुमार राजू, पठानकोट होली खेले रघुबीरा.., आज बिरज में होली..। वीरवार का दिन भले ही ठंडी हवाओं ने मौसम में सर्दी ला दी लेकिन ठंडी के बावजूद युवाओं में होली का खुमार सिर चढ़ कर बोल रहा था। शहर के विभिन्न बाजारों में एक तरफ जहां बाइक सवार युवाओं की टोलियां ढोल की थाप पर भंगड़े डालती हुई एक दूसरे को रंगों में डूबो रही थी तो वहीं युवतियां भी इससे पीछे नहीं थीं। वह भी अपनी बाइकों पर सवार होकर अपनी सहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

खस्ताहाल पुल व सड़क को मरम्मत की दरकार

पीटीके-22 संवाद सहयोगी, सरना (पठानकोट) : कोटली सुंदरचक लिंक सड़क स्थित भोआ के नजदीक बना पुल काफी पुराना है। भारी वाहनों गुजरने से पुल खस्ताहाल हो चुका है। जानकारी देते हुए गुनीत चौधरी, प्रेम लाल, विजय कुमार, पवन कुमार, नरेश कुमार, विक्की चौधरी, संजीव कुमार, शिंदा, नितिश तरनाच आदि ने बताया कि पिछले लंबे समय से कोटली-सुंदरचक मार्ग पर बने पुल पर ओवर लोडेड वाहन गुजरने से पुल कि हालत खस्ता हो चुकी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

आरोपियों को मिलनी चाहिए सख्त सजा, ताकि और न कोई करे इस तरह की हरकत

जीआरपी-8- जीआरपी-9- जीआरपी-10- जीआरपी-11- जीआरपी-12- जीआरपी-13- जीआरपी-14- जीआरपी-15- राम लुभाया, गुरदासपुर प्रतिदिन की भागमभाग में जहां केन्द्र सरकार व पंजाब सरकार महिला सुरक्षा की बात करते हुए दम भरती है वहीं दूसरी तरफ आधुनिक समय में हो रही इस तरह की शर्मनाक घटनाएं इस बात की तरफ इशारा करती हैं कि आज के युग में भी महिला किसी तरह से सुरक्षित नहीं है। बुधवार को काहनूवान में हुई तेजा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

गुरु के बताए मार्ग पर चल जीवन सफल करें : लंगाह

संवाद सहयोगी, कलानौर : श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र अंग वस्त्र श्री चोला साहिब के संबंध में शुरू हुए मेले में पैदल यात्रा में हिस्सा लेने के बाद गुरुद्वारा पाठ साहिब से चले पैदल संग की संगत का नेतृत्व कर रहे पंच प्यारों को पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह द्वारा विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। लंगाह ने पत्रकारों को बताया कि हर इन्सान को गुरु द्वारा बताए मार्ग पर चलकर अपना जीवन सफल करना चाहिए। ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

रस्म उठाल व श्रद्धांजलि समारोह आठ को

संवाद सहयोगी, सुजानपुर(पठानकोट) : सुजानपुर के पूर्व काग्रेसी विधायक स्व प्रधान चमन लाल की धर्मपत्‍‌नी स्व इद्रावती महाजन आयु 92 वर्ष बहुत ही धार्मिक विचारों की महिला थी। जिनका 28 फरवरी को अचानक 92 वर्ष की आयु में अचानक निधन हो गया। उनकी रस्म उठाला व श्रद्धांजलि आठ मार्च को दोपहर दो से तीन बजे तक रोशन फार्म सुजानपुर में होगी। इद्रावती महाजन का जन्म गाव मदोगोल पाकिस्तान में हुआ। उनकी शादी 1942 में ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

सफल ऑपरेशन कर एएमसी गुरदासपुर ने दी बच्चे को नई जिन्दगी

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : अनेक पेचीदा आपरेशन कर रोगियों को नया जीवन दे चुके एएमसी की टीम ने एक वर्ष के बच्चे का सफल आपरेशन कर सफलता की लाइन में एक कड़ी और जोड़ ली है। जम्मू कश्मीर से संबंधित बेहद गरीब परिवार से संबंधित धु्रव नाम का यह बच्चा सुडोआर्थोसिस नाम की बीमारी से पीड़ित था। आम तौर पर कोई भी अस्थि रोग विशेषज्ञ इस तरह के रोगी का आपरेशन करने को तैयार ही नहीं होता। अबरोल मेडिकल सेंटर की टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

फूलों की खेती कर मुनाफा बढ़ाएं किसान : दूबे

पीटीके-40 गांव अतेपुर में एक दिवसीय किसान सिखलाई कैंप का आयोजन संवाद सहयोगी, सुजानपुर (पठानकोट) : पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी लुधियाना की ओर से गाव अतेपुर में डॉ. आरके दूबे की अध्यक्षता में किसान सिखलाई कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में क्षेत्र के 80 किसान शामिल हुए। इस मौके पर डॉ. आरके दूबे ने किसानो को फूलों की खेती के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसान फूलों की खेती के द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

छह जरूरतमंद परिवारों को दिया राशन

पीटीके-23 संवाद सहयोगी, पठानकोट : वीरवार को कृष्णा मिशन इंटरनेशनल ट्रस्ट की ओर से हैप्पी हाई स्कूल में प्रधान विजय पासी की अध्यक्षता में राशन वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए प्रधान विजय पासी ने बताया कि आज ट्रस्ट की ओर से दसवां राशन वितरण समारोह का आयोजन किया गया है, जिसमें छह जरूरतमंद परिवारों को मासिक राशन दिया गया है। इस अवसर पर बोलते हुए अनिता महाजन ने कहा कि उक्त ट्रस्ट जरूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

अब वेबसाइट पर मिलेगी लावारिश शवों की जानकारी

संवाद सहयोगी, पठानकोट ढांगू रोड स्थित पुलिस लाइन में जिला पुलिस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पठानकोट जिला पुलिस की ओर से तैयार की गई वेबसाइट का उद्घाटन बार्ड रेज के आइजी ईश्वर चंद्र एवं डीआइजी अरूण कुमार मित्तल की ओर से किया गया। इस मौके पर एसएसपी पठानकोट राकेश कौशल भी उपस्थित थे। इ आइजी ईश्वर चंद्र ने बताया कि इस वेबसाइट का मुख्य उदेश्य लोगो को घर बैठे पुलिस की ओर से सुविधा प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

तेजाबी हमले के बाद छात्राओं में खोफ

संवाद सहयोगी, काहनूवान : बारहवीं की छात्रा राजविन्द्र पर तेजाबी हमले के बाद स्कूल की व क्षेत्र की युवतियां दहशत के माहौल में हैं। इस संबंध में एसएम कालेज काहनूवान व लेक्चरर राजविन्द्र कौर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि आधुनिक समय में युवा पीढ़ी को शिक्षा के साथ-साथ नैतिक शिक्षा दिए जाने की जरूरत है। इस तरह के कैम्प आयोजित किए जाने की जरुरत है कि युवक युवतियों को मानसिक रूप से स्वस्थ बनाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें