Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

पावरकॉम ने जनता को लगाया दो हजार करोड़ का चूना

एलडीएच 1 -पांच वर्ष से हो रहा था गोलमाल -एटीईसी ने दिया बढ़ाए टैरिफ को वापस लेने का आदेश अशोक धीमान, फतेहगढ़ साहिब पावरकॉम ने आंकड़ों के खेल में रेगुलेटरी कमीशन की मोहर लगवाकर पंजाब की जनता को पांच वर्ष में लगभग दो हजार करोड़ रुपये का चूना लगाया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब मंडी गो¨बदगढ़ के कुछ उद्यमियों ने पावरकॉम की ओर से बढ़ाए बिजली टैरिफ का विरोध करते हुए पहले तो पंजाब स्टेट इलेक्ट्रि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

शहीद भगत सिंह चौक में विक्षप्त युवक को पुलिस ने पीटा

संवाद सहयोगी, पठानकोट शहर के शहीद भगत सिंह चौक में रविवार की रात लगभग 8 बजे एक विक्षिप्त युवक को एक पुलिस कर्मचारी ने बुरी तरह से पीट दिया। इस बात का जैसे ही युवक के परिजनों को पता उन्होंने पुलिस कर्मचारी की भी धुनाई कर दी। बाद में पुलिस कर्मचारी वहां से भाग कर पुलिस लाइन के भीतर छुप गया। यहां के मोहल्ला धक्का कॉलोनी निवासी दिमागी तौर पर विक्षिप्त मोनू नामक युवक को एक पुलिस कर्मचारी पीट रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

126 रेहड़ी चालकों को नगर निगम का नोटिस

विनोद कुमार, पठानकोट नगर निगम ने गाधी चौक स्थित रेहडी मार्केट के बकाया रेहड़ी चालकों को नोटिस जारी किए हैं। इतना ही नहीं निगम की ओर से बकाया धारकों को साफ तौर पर कहा है कि अगर बकाया राशि सात दिनों में जमा न करवाई तो उन्हें जारी बूथ अलाटमेंट को कैंसल करने के लिए चेताया है। निगम की ओर से भेजे गए नोटिसों के बाद रेहड़ी चालकों में भारी रोष है। रेहड़ी चालकों का कहना है कि निगम प्रशासन उनसे तीन महीने का अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:50 PM (IST)
        

दो दिन में एसएसपी को रिपोर्ट सौंपेंगे डीएसपी

संवाद सहयोगी, पठानकोट शहर के सियाली रोड स्थित डॉक्टर नितिन सलारिया अस्पताल में शिव सेना बाल ठाकरे के प्रदेश अध्यक्ष तथा डॉक्टर सलारिया की पत्‍‌नी सिम्मी सलारिया के बीच हुई हाथापाई की जांच आगामी दो दिनों में पूरा कर एसएसपी राकेश कौशल को सौंप दी जाएगी। यह बात रविवार को दैनिक जागरण के साथ बात करते हुए डीएसपी मनोज ठाकुर ने कही। डीएसपी मनोज को इस सारे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। डीएसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:46 PM (IST)
        

टेलर के घर से ढ़ाई लाख के गहने चोरी

संवाद सहयोगी, पठानकोट शहर में चोरी की घटनाओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। पठानकोट के मोहल्ला शिव सुंदर नगर तथा नेहरू नगर मोहल्ला में गत दिवस घटित हुई चोरी की घटनाओं को अभी पुलिस सुलझा भी नहीं पाई थी कि बीती रात चोरों ने मोहल्ला अबरोल नगर में एक टेलर के घर से चोर घर में रखे छह तोला गहने,15 हजार की सहित कपड़े भी उठा ले गए। पीड़ित व्यक्ति सुभाष चन्द्र ने दैनिक जागरण को बताया कि वह मुख्य रूप स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:43 PM (IST)
        

चढाई नहीं चढ़ पाई मालगाड़ी, कई ट्रेनें लेट

जागरण संवाददाता, पठानकोट रविवार की सुबह जालंधर से जम्मूतवी जा रही मालगाड़ी लखनपुर और कठुआ रेलवे स्टेशन के बीच फंस गई। मालगाड़ी के ड्राइवर ने गाड़ी को खींचने की काफी कोशिश की परन्तु ओस की वजह से ट्रैक पर फिसलन होने के कारण इंजन का पहिया बार-बार फिसल जा रहा था। लगभग 45 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद इलेक्ट्रिक इंजन की सहायता से उसे कठुआ स्टेशन तक पहुंचाया गया। सुबह 8 बजे जालंधर से जम्मूतवी जा रही मालगाड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:27 PM (IST)
        

नि:शुल्क न्यूरों कैंप में 278 मरीजों ने करवाई जांच

संवाद सहयोगी, जुगियाल(पठानकोट) : सेवा के प्रकल्प को लेकर श्री सनातन धर्म सभा शाहपुर कंडी टाउन शिप द्वारा रविवार को सभा के अध्यक्ष रोशन लाल मित्तल की अध्यक्षता मे के डी अस्पताल अमृतसर के सहयोग से सुबह10 बजे से शाम 3 बजे तक नि:शुल्क कैंप लगाया गया। जिसमे 278 मरीजों की जांच कर दवाइयां वितरित की गई। यह जानकारी श्री सनातन धर्म सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोहर लाल कालरा ने दी। कार्यक्रम का शुभारंभ ज्यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:10 PM (IST)
        

रविवार को निकली धूप में आनंदमय रही छुंट्टी

जागरण संवाददाता, पठानकोट : रविवार को दिनभर धूप खिलने पर लोगों ने जमकर गर्म कपड़ों की खरीदारी की और धूप का आनंद लेकर छुट्टी का दिन बिताया। शनिवार की तुलना रविवार को दिनभर धूप निकली रही। अधिकतम तापमान 15 व न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन, धुंध की वजह से लंबी दूरी की रेलगाड़ियों का देरी से आना जारी रहा। रविवार को कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस 6.15 घंटे, दिल्ली-उधमपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:04 PM (IST)
        

सुजानपुर हलके के विकास पुरुष थे रघुनाथ सहाय पुरी

संवाद सहयोगी, सुजानपुर(पठानकोट) सुजानपुर हलके के विकास पुरूष व पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व रघुनाथ सहाय पुरी ने अपना पूरा जीवन हलके की सेवा में गुजार दिया। पेशे से किसान परिवार से तालुक रखने वाले पुरी का जन्म सुजानपुर के एक संभ्रात परिवार में 13 अप्रैल 1938 को हुआ। 1964 में राजनीति में आने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होने 1964 में काग्रेस पार्टी में सक्रिय होकर काम करना शुरू किया ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:01 PM (IST)
        

गांव छतवाल में लगाया सहेत जांच कैंप

संवाद सहयोगी, पठानकोट होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक विभाग पंजाब की ओर से गांव छतवाल में सोशल क्लब के सहयोग से नि:शुल्क आयुष मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इसमें जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. रविदत्त व जिला होम्योपैथिक अधिकारी डॉ. रमेश चंद्र व डॉ. ओपी विग ने मरीजों की जांच कर उन्हें दवाइयां दी। इस संदर्भ में डॉ.सुधीर ने बताया कि आयुर्वेदिक पद्धति काफी पुरानी पद्धति है जो मरीजों को बेहद फायदा पहुंचाती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:57 PM (IST)
        

बच्चों को ऊर्जा संरक्षण का महत्व बताया

संवाद सहयोगी, नरोट मेहरा (पठानकोट) : आदर्श मॉडर्न हाई स्कूल नरोट मेहरा में प्रिंसिपल शिव कुमार शर्मा की अध्यक्षता में ऊर्जा सरंक्षण दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रिंसिपल शिव कुमार शर्मा ने बच्चों को ऊर्जा सरंक्षण का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि हम सबको ऊर्जा सरंक्षण में अपनी भागीदारी देनी चाहिए और जितनी बिजली की जरूरत हो उतनी ही बिजली का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:56 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया

संवाद सहयोगी, पठानकोट : आनंदपुर टंकी स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल की ओर से प्रिंसिपल गीता शर्मा की अध्यक्षता में सराईं मोहल्ला स्थित नटराज कलां मंदिर के प्रांगण में वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अनंत गुरुकुल कॉलेज के चेयरमैन अनुज शर्मा, सत्यम कलां मंच के चेयरमैन सतनाम सता व शाहपुरकंडी से दविंद्र अत्री विशेष रूप से मौजूद रहे। विद्यार्थियों में प्रिया, रितेश, चेतन, गुरमे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:50 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री हीरा सिंह गाबड़िया का समधी भाजपा में शामिल

जागरण संवाददाता, तरनतारन : स्थानिय निकाय मंत्री पंजाब अनिल जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश के शुरू हुए विकास की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले समय में पश्चिमी बंगाल व केरल में भी भाजपा की शानदार सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने को पंजाबियों का सहयोग जरूरी है। जोशी तरनतारन में नगर कौंसिल चुनाव को लेकर रखी गई भाजपा रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:47 PM (IST)
        

चीफ जस्टिस मेहर चंद महाजन का जन्मदिवस 27 को

संवाद सहयोगी, सुजानपुर (पठानकोट) : महाजन सभा सुजानपुर की बैठक महाजन हाल सुजानपुर में प्रधान विनय महाजन की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि चीफ जस्टिस मेहर चंद महाजन जी के जन्मदिवस पर महाजन सभा सुजानपुर की ओर से 27 दिसंबर को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में प्रधान विनय महाजन ने बताया कि 27 दिसंबर को महाजन हाल सुजानपुर में सायं पाच बजे कार्यक्रम शुरू होगा, जिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:44 PM (IST)
        

शहीदी दिवस मनाने के लिए जत्था रवाना

संवाद सूत्र, बटाला : पंजाब सरकार द्वारा मनाए जा रहे बाबा जीवन सिंह जी के शहीदी दिवस के लिए नवरूप नगर से एक बड़ा जत्था हलका इंचार्ज लखबीर सिंह लोधी नंगल के नेतृत्व में मानावाले के लिए रवाना हुआ। बलदेव सिंह खालसा ने कहा कि इस समय पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा धार्मिक समारोहों को सरकारी स्तर पर करवाया जा रहा है, जोकि प्रशंसनीय कदम है। इस मौके पर बलदेव सिंह, गुरमीत चन्द, अवतार सिंह, लक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

मल्टीपर्पज चूल्हे के मॉडल को 31000 का पहला इनाम

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : सुखजिन्द्रा गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूट से संबंधित सुखजिन्द्रा इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी कॉलेज हयात नगर गुरदासपुर में साइंस विषय से संबंधित हुनर व खोज को उत्साहित करने के लिए साइंस व टेक्नोलॉजी प्रदर्शनी आयोजित की गई। इसमें गुरदासपुर जिले से संबंधित प्राइवेट व सरकारी कॉलेज के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शनी का पूरा प्रबंध कॉलेज की तरफ से किया गया। प्रदर्शनी में अलग-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

जिले में बर्ड फ्लू जैसी कोई बात नहीं : डीएचओ

राज चौधरी,पठानकोट चंडीगढ़ की सुखना लेक में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद भी जिला पठानकोट में इसका असर नहीं देखने को मिला और बिना किसी डर के प्रतिदिन क्विंटलों के हिसाब से चिकन की बिक्री जारी है। इस संबंध में जब शहर के चिकन व्यापारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिले में बर्ड फ्लू का फिलहाल एक भी मामला नहीं आया है और न ही बर्ड फ्लू के लक्षण किसी पक्षी में देखने को मिले हैं और ना ही स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

60 लोगों को पेंशन वितरित

संवाद सहयोगी, बटाला समाज सेवी संस्था सहारा क्लब की ओर से पुरानी कचिहरी परिसर मे पेंशन वितरण समारोह आयोजित किया गया। इसमें जिला परिषद् के सदस्य डा. हरनेक सिंह टोनी मुख्य अतिथि थे। क्लब के मुख्य प्रवक्ता मास्टर जोगिंदर सिंह ने बताया कि क्लब की ओर से 60 विधवाओं तथा आपंगों को 400 रूपये प्रति के हिसाब से मासिक पेंशन वितरित की गई। लखबीर सिंह धुपसड़ी की तरफ से 60 लोगों को आटा भेंट किया गया। इस अवसर पर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

साई मां कॉलेज का परिणाम शत प्रतिशत

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : साई मां आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर ट्रेनिंग एंड आइटीआइ कॉलेज मगरमूधियां गुरदासपुर की बोर्ड परीक्षा अगस्त 2014 का परिणाम शानदार रहा। आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर ट्रेनिंग भाग पहले में कॉलेज की छात्रा रिंपी बाला ने 81.33 फीसद अंक प्राप्त कर कॉलेज में पहला व प्रिंस प्रभाकर ने 80.44 फीसद अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह आर्ट एंड क्राफ्ट की फाइनल परीक्षा में भाग दूसरा में कॉलेज क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:23 PM (IST)
        

रेल कर्मियों को बिजली बचाने के लिए किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, पठानकोट नार्दर्न रेलवे की ओर से बिजली बचत सप्ताह के तहत पूरे जोन में बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों को बिजली बचत के लिए प्रेरित किया गया। रविवार को मुहिम के अंतिम दिन एसएसई रवि कुमार व एसएसई रमेश कुमार ने कर्मचारियों को बिजली बचत के लिए प्रेरित किया। एसएसई रवि कुमार ने बताया कि नार्दर्न रेलवे की ओर से पूरे जोन में 14 दिसंबर से 21 दिसंबर तक बिजली बचत सप्ताह मनाया गया। इसके तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:20 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें