1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुरदासपुर

प्लस पोलियो माइग्रेटरी राउंड की तैयारी में जुटा सेहत विभाग

संवाद सहयोगी, पठानकोट पल्स पोलियो माइग्रेटरी राउंड को लेकर अहम बैठक सिविल सर्जन डॉ. अनिल महेन्द्रा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में आउट साइडर बच्चों को पल्स पोलियो मुक्त दवा पिलाने को लेकर रूप रेखा बनाई गई। इस संबंधी विस्तार से बताते हुए जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सुशील डोगरा ने बताया कि माइग्रेटरी राउंड 26 से 28 अप्रैल तक चलेगा। जिसमें 5432 बच्चों को पोलियो रोधी बूंदे पिलाई गई। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:04 PM (IST)
        

सरकारी सेहत सुविधाओं का उठाएं लाभ : एसएमओ

संवाद सहयोगी,सुजानपुर पठानकोट कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर में तैनात एसएमओ डा. रणजीत सिंह ने कहा कि लोग सरकार द्वारा दी जा रही फ्री सेहत सुविधाओं का पूरा पूरा लाभ उठाए। उन्होने कहा कि पाच वर्ष तक की कन्याओं को हर प्रकार के मुफ्त इलाज की सुविधा सरकारी अस्पतालों मे दी जा रही है। जबकि एक वर्ष तक के लड़कों को हर प्रकार की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध है। उन्होने बताया कि अस्पतालों में नि:शुल्क प्रसव सुविधा उपलब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:01 PM (IST)
        

मलेरिया मच्छरों से लड़ेगा सेहत विभाग

प्रेम कतनौरिया, पठानकोट मौसम में बदलाव शुरू हो चुका है। ऐसे में दूषित पेयजल एंव मच्छरों के पनपने वाली मलेरिया सहित अन्य फैलने वाली बीमारियों की प्रबल संभावना है। मलेरिया मुख्य रूप से बदलते मौसम में ऐसा वायरल फैलाता है जिससे थोड़ी सी लापरवाही किसी भी व्यक्ति के लिए जानलेवा बन सकती है। इसे नियंत्रित करने के लिए सेहत विभाग अपने आप को पूरी तरह से सशक्त मान रहा है। स्वास्थ्य विभाग के डीएचओ डाक्टर त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

सैनगढ़ डिप्पू होल्डर के पक्ष में आयी वेल्फेयर सोसाइटी

जागरणटीम,पठानकोट शहर के वार्ड 38 के मोहल्ला सैनगढ़ के डिप्पो होल्डर मलकीयत सैनी के पक्ष में शुक्रवार को पठानकोट डिस्ट्रिक्ट डिप्पो होल्डर वेल्फेयर सोसाइटी खड़ी हो गई। सोसाइटी का दावा है कि अनाज वितरण में कहीं भी डिप्पो होल्डर जिम्मेदार नहीं होता है क्योंकि फूड सप्लाई विभाग की ओर से जारी किए गए निर्देशों अनुसार यह वितरण विभाग के इंस्पेक्टर की मौजूदगी में किया जाता है। सोसाइटी ने वार्ड के नीला कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

मेडिकल स्टोर की तिजोरी तोड़ उड़ाए 1.50 लाख

संवाद सहयोगी, पठानकोट शहर के प्रख्यात दवा विक्रेता इन्द्र मेडिकल स्टोर सहित दो दुकानों पर चोरों ने वीरवार की रात सेंध लगाकर डेढ़ लाख रुपये की नकदी सहित अन्य सामान उड़ा लिया। एक ही रात में दो दुकानों में लगाई गई इस सेंध के बाद शहर भर के दुकानदार खौफजदा है। वहीं शहर में बढ़ती चोरी की घटनाएं पुलिस की पेट्रोलिंग टीम पर सवाल खड़ी कर रही हैं। चोरी की ये दोनों घटनाएं थाना डिवीजन नम्बर-1 से कुछ गज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:50 PM (IST)
        

ध्वनीमत से प्रस्ताव पास, मौन रहा विपक्ष

जागरणटीम,पठानकोट नगर निगम की पहली बैठक में शुक्रवार को आजाद व कांग्रेस के पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड की किसी समस्या पर बोलना गवारा नहीं समझा। विपक्ष के पार्षदों की चुप्पी के कारण बिना किसी अवरोध के मेयर अनिल वासुदेवा ने ध्वनित से प्रस्ताव पास करवा लिया। निगम के बैठक हाल में पार्षद इस कदर मूक दर्शक बने बैठे रहे कि भाजपा के तीस पार्षदों में से भी उन्तीस ने केवल मेज थपथपाने का ही काम किया। राजू ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

सुजानपुर के वार्ड-14 में चला सफाई अभियान

संवाद सहयोगी,सुजानपुर पठानकोट सुजानुपर के वार्ड नंबर 14 में नगर कौंसिल प्रधान रूप लाल की ओर से वार्ड पार्षद मनीषा पठानिया के साथ बार्ड का दौरा किया। इस मौके पर आवादी सोली भोली में सफाई अभियान चलाया गया। वहीं आबादी खुशीपुर में नाले की सफाई करवाई गई। कौंसिल प्रधान रूपलाल ने बताया कि सोली भोली में गंदे नाले की समस्या के हल के लिए एक लाख 75 हजार की लागत से नाले के निर्माण का कार्य शुारू करवा दिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

सांझे फोरम ने कलानौर सब डिविजन के सामने गेट रैली की

संवाद सहयोगी, कलानौर : सब डिविजन कलानौर में टेक्निकल सर्विस यूनियन व पीएसईबी इंप्लाइज फेडरेशन एटक द्वारा संयुक्त तौर पर रोष रैली की गई तथा रैली की अध्यक्षता टीएसयू के उपप्रधान हरजिन्दर सिंह ने की। गेट रैली को संबोधित करते हुए साथी अमरजीत सिंह प्रधान पीएसईबी इंप्लाइज एटक, सुखविन्दर सिंह, हरजिन्दर सिंह, बलविन्दर सिंह, चत्तर सिंह आदि ने कहा कि पावरकाम की मैनेजमेंट मुलाजिमों की मांगों प्रति गंभीर नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:52 PM (IST)
        

शहर की स्वच्छता के लिए निगम ने कसी कमर

राजकुमार राजू,पठानकोट स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत अभियान को सिरे चढ़ाने के लिए नगर निगम पठानकोट की ओर से विधायक अश्वनी शर्मा व निगम मेयर अनिल वासुदेवा की हिदायतें अनुसार शहर में 15 दिवसीय सफाई अभियान छेड़ा गया है। इसके दूसरे दिन जब दैनिक जागरण की ओर से शहर के विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण किया गया तो पाया गया कि चयनित अधिकतर स्थानों पर कहीं सफाई तो कहीं गंदगी नजर आई। दैनिक जागरण की ओर से चेक करने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:52 PM (IST)
        

मोटरसाईकल की मांग पूरी न होने पर गर्भवती को पीटा

संवाद सूत्र, बटाला : दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों की ओर से गर्भवती विवाहिता को बेरहमी से पीटा गया। जिसके चलते उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले की शिकायत पुलिस को कर दी गई है। गुरप्रीत कौर (20) पुत्री हरबंस लाल निवासी सोनिया मोहल्ला बटाला ने बताया कि उसकी शादी 20 अप्रैल 2014 को प्रवीण कुमार पुत्र देस राज वासी नजदीक बड़ा दरवाजा बटाला के साथ हुए थी और वह पाच मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

क्षेत्र के विकास के लिए पैसों की कमी नहीं आने दी जाएगी : लंगाह

संवाद सूत्र, डेरा बाबा नानक: शिरोमणि अकाली दल बादल के वर्करों की ब्लाक स्तरीय बैठक गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के दीवान हाल में हुई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व कृषि मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह ने की। बैठक में वर्करों को संबोधित करते हुए लंगाह ने कहा कि उन्हें शिरोमणि अकाली दल के वर्करों पर पूरा गर्व है क्योंकि वर्करों को सौंपी गई हर जिम्मेवारी उन्होंने पूरी तनदेही से निभाई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

मंडियों में पहुंचे अन्नदाता, 'आका' नदारद

भीष्म भनोट,पठानकोट मौसम की बेरुखी का शिकार हुआ किसान जैसे-तैसे गेहूं की कटाई कर मंडियों में पहुंचने लगा है। पर सरकारी खरीद शुरू न होने के कारण किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। यह नहीं दो तीन दिनों बाद फिर से मौसम खराब होने की मौसम विभाग की भविष्यवाणी से किसान सहमे हुए हैं। बावजूद इसके जिले की मंडियों में पहुंचे अनाज की सुरक्षा को लेकर कोई माकूल प्रबंध नहीं किए हैं। दैनिक जागरण की टीम ने शुक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:39 PM (IST)
        

ब्लाक कार्यालय दोरांगला के समक्ष सीपीआई ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर: वीरवार को ब्लाक कार्यालय दोरांगला में मजदूरों का पांच-पांच मरले के प्लाट दिलाने की मांग को लेकर सीपीआई (एमएल) लिबरेशन ने रोष स्वरूप धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए जिला सचिव कामरेड सुखदेव सिंह भागोकावां, कामरेड बलबीर सिंह रंधावा व कामरेड गुलजार सिंह ने कहा कि ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के वित्त कमिश्नर पंजाब ने सात अप्रैल 2001 को पंजाब के समूह डीसी को पत्र भेजकर पस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:38 PM (IST)
        

35 हजार रूपए प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाए - सुलतानी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : किरती किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव सतबीर सिंह सुल्तानी व जिला नेता चन्नण सिंह दोरांगला की अध्यक्षता में बैठक हुई। संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि देश का अन्नदाता किसान जहां कुदरत के कहर का शिकार है, वहीं मंडियों में गेहूं की खरीद न होने से हो रही परेशानी व पंजाब व केंद्र सरकार की नीतियां जिम्मेवार है। चुनाव वायदों के उल्ट संसार व्यापार संस्था के दबाव के निदेशानुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

ंसंवाद सहयोगी, सुजानुपर: सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक अमर पैलेस सुजानपुर में मंडल प्रधान रूप लाल की अध्यक्षता में की गई जिसमें विशेष रूप से महासचिव पंजाब राकेश राठौर उपस्थित हुए। राठौर ने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने देश में दस करोड़ सदस्य बनाकर एक रिकार्ड बना दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में दिए लक्ष्य को 30 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा। जिला प्रधान नर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

जानकारी न देने पर कमिशन का निगम को नोटिस

श्याम लाल, पठानकोट सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी न देने पर राज्य सूचना कमिश्नर चंद्र प्रकाश ने पठानकोट कारपोरेशन के पीआइओ सतीश सैनी के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया है। कमिश्नर ने तथ्यों की पड़ताल के बाद माना कि पठानकोट नगर निगम में म्यूनिसीपल इंजीनियर कम पीआइओ सतीश सैनी ने सूचना के अधिकार के तहत आरटीआइ कार्यकत्र्ता सुकृत शारदा को मांगी गई जानकारी नहीं दी। सुकृत शारदा ने 19 अगस्त,2014 क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

थाना धारीवाल में आढ़तियों व पुलिस की बैठक हुई

संवाद सूत्र, धारीवाल : मंडियों में गेहूं की आमद व गेहूं की अदायगी को लेकर थाना धारीवाल में आढ़तियों व पुलिस की बैठक हुई। थाना प्रभारी बलजीत कौर ने आढ़तियों को हिदायत दी कि मंडियों में आ रही गेहूं की फसल के संबंध में किसानों को अदायगी संबंधी जब भी बैंक से कैश लाना हो तो उसकी जानकारी पुलिस को दी जाए, ताकि कैश संबंधी कोई अप्रिय घटना न हो सके। थाना प्रभारी ने आढ़तियों से बातचीत करते हुए कहा कि यदि क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

मांगे न मानी तो प्रदेश स्तरीय रोष प्रदर्शन तीन को

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : संयुक्त अध्यापक मोर्चो गुरदासपुर की तरफ से कुलदीप सिंह पूरेवाल, अमरजीत शास्त्री, हरजिंद्र सिंह वडाला बांगर, रमिंद्र सिंह, गुरमीत मंज के नेतृत्व में पूरे पंजाब की तरह डीईओ (सेकेंडरी) गुरदासपुर अमरदीप सैनी के जरिए शिक्षा मंत्री को अध्यापक मांगों संबंधी मांग पत्र भेजा गया। नेताओं ने एलान किया कि अगर ठेके पर रखे हर तरह के अध्यापक स्थाई न किए, रेशनलाइजेशन न की, प्राइमरी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

स्वच्छ भारत प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सहयोगी,सुजानपुर पठानकोट सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के सुजानपुर में प्रिंसिपल आरती गुप्ता की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पेंटिग, भाषण, व सुलेख मुकाबले करवाए गए। इसमें कलस्टर के छह स्कूलों के 54 बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर पहले पेटिंग मुकाबला करवाया गया जिसमें सीनियर वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फिरोजपुर कला के योगेश कुमार को पहला, सुजानपु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:09 PM (IST)
        

सत्कार कमेटी के सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज

जागरण टीम, बटाला : पुलिस जिला बटाला में पड़ते थाना घनिया के बागर के गाव सीड़ा में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के सदस्यों द्वारा विभिन्न धार्मिक स्थानो को नुकसान पहुचाने, बेअदबी करने तथा गोलक को चोरी करने के आरोप में करीब दो दर्जन कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। गौर हो कि तीन दिन पहले भी श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी कमेटी के सदस्यों द्वारा जिला कपूरथला में जठेरो की जगह पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Gurdaspur, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें