Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

माला पहनाकर करेंगे नए मतदाता का मान

फोटो 15 -बूथ पर नींबू पानी से लेकर मेडिकल सुविधा तक होगी उपलब्ध -बठिंडा लोकसभा हलके में बनेंगे 60 आइडियल पोलिंग बूथ नितिन सिंगला, बठिंडा सौ फीसद मतदान करवाने का लक्ष्य हासिल करने को जिला प्रशासन पूरे जी-जान से जुटा हुआ है। जहां जिला प्रशासन वोटरों को बूथ तक लाने के लिए नई-नई कोशिशें कर रहा हैं, वहीं लोगों को मतदान करने में कोई मुश्किल न हो, इसके लिए कई नई योजनाएं जिला प्रशासन की ओर से बनाई गई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

नोटिस बेअसर, दूसरी रिहर्सल में भी गायब रहे कर्मचारी

-लापरवाही : पहली ट्रेनिंग में नहीं आने वाले कर्मियों को नोटिस भेज मांगा था जवाब फोटो 1,2 जागरण संवाददाता, बठिंडा रविवार को लोकसभा चुनाव की दूसरी रिहर्सल में भी करीब 150 कर्मचारी गैर हाजिर रहे। जिले में छह विधानसभा हलकों की अलग-अलग रिहर्सल आयोजित की गई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से प्रथम रिहर्सल में गैर हाजिर रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया था। वहीं रिहर्सल के दौरान अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

मोदी की सरकार बनते ही नदी जल विवाद का होगा हल: कमल शर्मा

जागरण संवाददाता, बठिंडा भाजपा के प्रदेश प्रधान कमल शर्मा ने हरियाणा के साथ नदी जल विवाद पर रविवार को यहां कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राजग की सरकार बनते ही आम सहमति से समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। आज कांग्रेस पार्टी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, जिसकी वजह से कांग्रेस कभी 84 के ब्लू स्टार तो कभी संप्रदायिकता की बातें कर रही है। शर्मा यहां 25 अप्रैल को हो रही राजग के प्रधानमं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

शिअद का चुनाव घोषणा पत्र आज होगा जारी

जासं, बठिंडा: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल सोमवार को यहां बरनाला बाईपास के पास स्थित होटल स्टैला में सुबह साढ़े 10 बजे शिअद का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगे। इस अवसर पर सुखबीर बादल प्रेस कान्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे। यह जानकारी शिअद दफ्तर की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

पंजगराईं का प्रचार कर रहे वाहन की तोड़फोड़

जासं, बठिंडा : यहां के गांव भोंडीपुरा में फरीदकोट आरक्षित सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जोगिंदर सिंह पंजगराईं का चुनाव प्रचार कर रहे वाहन टाटा एस की गांव के एक व्यक्ति ने ईंटें मारकर तोड़फोड़ कर डाली। वारदात के दौरान हमलावर ने वाहन ड्राइवर को फिर से गांव में आने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली। वारदात की सूचना मिलने पर थाना दयालपुरा की पुलिस ने ड्राइवर की शिकायत पर भोंडीपुरा निवासी व्यक्ति के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:43 PM (IST)
        

नाराज बंसल बोले, 30 तक चुप बैठ जाएं चुगलखोर

मानसा। रविवार को मानसा में भाजपा की रैली के दौरान जिला योजना कमेटी चेयरमैन मंगतराय बंसल व उनकी पत्नी को मंच पर जगह नहीं मिलने से वे नाराज हो गए। ऐसे में मंगतराय बंसल एक तरफ बैठ गए, लेकिन जैसे इस बात का पता शिअद-भाजपा नेताओं को लगा, वे उन्हें मंच के लिए लेने पहुंच गए। पहले तो मंगतराय बंसल नहीं माने, लेकिन काफी मान-मनौव्वल के बाद वे मंच पर आने को राजी हुए। वहीं, अपनी नाराजगी बंसल ने अपने संबोधन में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        

महिला को रास्ते में घेरकर गंडासों से हमला

जासं, बठिंडा गांव कोटशमीर में पुरानी रंजिश के चलते बाप-बेटों ने पुरानी रंजिश के चलते पड़ोस में किसी के घर जा रही महिला को गंडासे मारकर कर घायल कर दिया। थाना कोटफत्ता पुलिस ने आरोपी बाप-बेटे पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। अस्पताल में भर्ती जसवंत कौर ने बताया कि उसका करीब पांच साल पहले पड़ोस में रहने वाले जगसीर सिंह के साथ झगड़ा हो गया था। जिसका अदालत में केस चल रहा है। 18 अप्रैल को वह गली मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

पहले फोन पर धमकाया, फिर घर आकर किए हवाई फायर

जागरण संवाददाता, बठिंडा गांव नंदगढ़ में पुराने विवाद के चलते आधा दर्जन से अधिक लोगों ने एक व्यक्ति को फोन पर धमकाने के बाद उसके घर के बाहर आकर हवाई फायरिंग कर डाली। थाना नंदगढ़ पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में गुरप्रीत सिंह निवासी नंदगढ़ ने बताया कि उसका किसी बात को लेकर राजा सिंह से विवाद चल रहा था। बीते दिनों रात करीब दस बजे पहले राजा सिंह ने फोन कर उसे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

'की करना चौणां तों, कोई जित्ते कोई हारे..'

बठिंडा : गांव जीवन सिंह वाला के करीब एक दर्जन बुजुर्ग तलवंडी मुख्य मार्ग के किनारे बैठ कर ताश खेलने में मशगूल हैं, लेकिन इस दौरान आपस में उम्मीदवारों के हार-जीत को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान गांव के पूर्व सरपंच छिंदर सिंह कहते हैं कि चुनाव के दिन ही वोट देने का फैसला किया जाएगा, अभी तो सिर्फ उम्मीदवारों को परख रहे हैं। इस बीच बुजुर्ग जगसीर सिंह कहते हैं कि 'की करना चौणां तों, कोई जित्ते क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

चुनावी पिच पर बयानों के चौके-छक्के

फोटो-10, 50 जागरण संवाददाता, बठिंडा चुनावी पिच लगभग तैयार है और जीत के लिए प्रत्याशी बयानों के खूब चौके-छक्के लगा रहे हैं। मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही प्रचार की डुगडुगी तेज होती जा रही है तो आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। शुक्रवार को प्रत्याशियों के समर्थन में समर्थकों ने घर-घर जाकर न सिर्फ दस्तक दी, बल्कि बाजार में दुकानदारों से भी रूबरू हुए। मोदी के नाम पर चुनाव जीतना चाहती हैं हर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:21 PM (IST)
        

आप के उम्मीदवार जस्सी पर दो स्थानों पर वोट बनवाने के आरोप

जागरण संवाददाता, बठिंडा लोकसभा हलका बठिंडा से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार जस्सी जसराज लौंगियां पर मोहाली में दो अलग-अलग नामों और पतों से वोट बनाने के आरोप लगे हैं। यह आरोप आप के ही कार्यकर्ता एडवोकेट प्रदीप सिंह ने लगाए हैं। शुक्रवार को यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एडवोकेट प्रदीप सिंह ने कहा कि जस्सी जसराज ने अपनी पहली वोट करण जसवीर सिंह पुत्र अजमेर सिंह मकान नंबर 2731 सेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:12 PM (IST)
        

चुनाव खर्च की जांच न कराने वाले उम्मीदवारों को नोटिस

-29 में से 14 उम्मीदवारों ने निर्धारित समय पर नहीं दिया खर्च का विवरण जागरण संवाददाता, बठिंडा लोकसभा हलका बठिंडा के 29 उम्मीदवारों में से 14 उम्मीदवारों ने निर्धारित तिथि तक चुनाव आयोग के समक्ष अपना खर्च रजिस्टर चेक नहीं कराया है। लिहाजा इन उम्मीदवारों को नोटिस जारी किया गया। आयोग के आदेश के तहत बीस अप्रैल तक उक्त उम्मीदवारों ने अपने खर्च रजिस्टर की जांच न करवाई तो उनके खिलाफ अदालत में शिकायत दर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

चुनाव से 48 घंटे पहले प्रदेश की सीमा के बाहर होंगे बाहरी लोग

जागरण संवाददाता, बठिंडा प्रदेश में आगामी 30 अप्रैल को हो रहे लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाने के लिए चुनाव से 48 घंटे पहले प्रदेश में आए बाहरी व्यक्तियों को सीमा पार भेज दिया जाएगा। वहीं, बाहरी प्रदेशों से नशा तस्करों व बाहुबलियों को प्रदेश में दाखिल होने से रोकने के लिए स्पेशल नाके लगा कर विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत हरियाणा के सीमावर्ती जिलों फतेहाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

बठिंडा लोस क्षेत्र पर इंटेलीजेंस ब्यूरो की निगाहें

जागरण संवाददाता, बठिंडा देश के 15 अति संवेदनशील क्षेत्र में से एक बठिंडा लोकसभा सीट पर केंद्रीय खुफिया एजेंसी इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) की नजर है, क्योंकि चुनाव आयोग ने आइबी से लोकसभा क्षेत्र बठिंडा में चल रही चुनावी गतिविधियों से संबंधित पूरी रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट में बठिंडा में तैनात अधिकारियों की गतिविधियां भी शामिल हैं, इसकी वजह से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। उधर, इस संबंध में पूछे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

विशाल मां भगवती जागरण आज

जागरण संवाददाता, बठिंडा प्रहलाद भक्त सेवा समिति की ओर से मां भगवती का नौवां विशाल जागरण 19 अप्रैल को परसराम नगर की गली नंबर तीन नजदीक शहीद संदीप सिंह पार्क में करवाया जा रहा है। जिसमें ज्योति प्रचंड करने की रस्म सीपी अग्रवाल, भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिकारी विकास करेंगे। 20 अप्रैल सुबह 11 बजे भंडारा होगा। समिति प्रधान बलविंदर सिंगला ने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्थित श्री ज्वाला मंदिर से मातारानी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

मोदी अब 25 को आएंगे पंजाब, चार चुनावी सभाएं करेंगे

जागरण संवाददाता, बठिंडा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अब 24 अप्रैल के बजाय 25 अप्रैल को बठिंडा पहुंचेंगे। वे पंजाब में चार जगहों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। इसकी पुष्टि भाजपा मीडिया सेल के प्रदेश संयोजक सुनील सिंगला ने की। भाजपा के फायर ब्रांड नेता के रूप में मशहूर मोदी पंजाब में चुनावी सभाओं की शुरुआत बठिंडा से करेंगे, इसके बाद अमृतसर, पठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:12 PM (IST)
        

जहर निगलने वाली प्रेमिका की भी मौत

जागरण संवाददाता, बठिंडा गांव रामपुरा में प्रेम संबंध परवान न चढ़ने पर विवाहित प्रेमिका और अविवाहित युवक ने अपनी मर्जी से जहरीला पदार्थ निगला था। वीरवार सुबह युवक का शव कोऑपरेटिव सोसायटी की गली में मिला था, जबकि जहर निगलने पर हालत बिगड़ने के बाद शुक्रवार को बठिंडा के निजी अस्पताल में भर्ती विवाहित प्रेमिका की भी मौत हो गई। मामले में पहले थाना सदर रामपुरा पुलिस ने मृतक युवक के भाई के बयान पर उसकी कथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:54 PM (IST)
        

शहर में चुनावी शोर, गांवों में सन्नाटा

-लाइव ग्रामीणों ने कहा आपां की लैणा वोटां तो, कोई जीते कोई हारे संतोष कुमार शर्मा, बठिंडा पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के गांव की ओर जाती चमचमाती सड़क और किनारे हरियाली, इस डबवाली सड़क के किनारे खेतों में लहलहा रही गेहूं की फसल को तेज धूप में भी खड़े होकर मजदूरों से कटवा रहे गमदूर सिंह कह रहे हैं 'छेती-छेती कनक दी फसल कंट्टो, मौसम दा कोई भरोसा नहीं'। इस बीच चुनावी माहौल के बारे में पूछे ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:12 PM (IST)
        

बादल परिवार सियासी लड़ाई को सियासी मैदान तक ही सीमित रखें : कामरेड अर्शी

जागरण संवाददाता, बठिंडा बठिंडा लोकसभा सीट पर अपनी संभावित हार को देखते हुए बादल परिवार बौखला गया है। इसके चलते बादल परिवार अब उनके परिवार को निशाना बनाकर उन्हें कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मनप्रीत सिंह बादल के चुनाव प्रचार करने से रोक रहा है, जोकि एक ओछी हरकत है। यह गंभीर आरोप सीपीआइ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी कमेटी के सदस्य कामरेड हरदेव अर्शी ने बादल परिवार पर लगाएं। वह वीरवार को सीपीआइ कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:34 PM (IST)
        

हरसिमरत बादल ने सीपीआइ के फैसले पर उठाया सवाल

जागरण संवाददाता, बठिंडा अकाली-भाजपा की प्रत्याशी हरसिमरत कौर बादल ने सीपीआइ के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि अपने आप को सैद्धांतिक पार्टी होने का दावा करने वाली सीपीआइ के पंजाब के नेता किस हैसियत से बठिंडा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार की मदद कर रहे हैं, क्योंकि सीपीआइ ने देशभर में कहीं भी पंजा चुनाव चिन्ह पर लड़ रहे उम्मीदवार की मदद नहीं की है। सीपीआइ की नीति समझ में नहीं आ रही है कि वे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »