1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

रिश्वत लेता पटवारी काबू

जासं, ब¨ठडा जमीन की तक्सीम व तबादला करवाना की एवज में 38 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए एक पटवारी को विजिलेंस ब्यूरो ब¨ठडा की टीम ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो ने आरोपी पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में विजिलेंस ब्यूरो ब¨ठडा के एसएसपी गुरमीत ¨सह ने बताया कि गांव मान वाला निवासी सुखराज ¨सह ने हलका कोटबख्तू के पटवारी से अपनी जमीन की तक्सीम व तबाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

पंजाब पुलिस प्रशंसा की पात्र : हरसिमरत

जासं, ब¨ठडा केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरदासपुर के दीनानगर में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में ¨नदा की है। वहीं हरसिमरत ने आतंकवादियों को मार गिराने के लिए पंजाब पुलिस की जांबाज कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इसके लिए पुलिस बधाई की पात्र है। उन्होंने उक्त कार्रवाई को देश की जीत करार दिया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने सांसद कैप्टन अम¨रदर ¨सह व अन्य कांग्रेसी ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

यूनिपोल की सीधी अदायगी को लेकर हंगामा

जासं, ब¨ठडा शहर में इश्तिहार को लगाए गए यूनीपोल की सीधी अदायगी को लेकर निगम के अंदर हंगामा हो गया। उधर, विरोध को देखते हुए निगम के अधिकारियों ने फिलहाल यूनिपोल के टेंडर पर रोक लगा दी है। दरअसल, कुछ वर्षो से शहर में लगे यूनीपोल पर विज्ञापन के लिए टेंडर होते हैं, जिसे कुछ गिने चुने ठेकेदार ही टेंडर लेते रहे हैं। इसके उपरांत ठेकेदार अपने हिसाब से आगे अन्य किसी को अलाट कर देती है, लेकिन इस बार मामल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

डीसी का संगत दर्शन तीन को

जासं, ब¨ठडा डीसी का संगत दर्शन 3 अगस्त को मिनी सचिवालय स्थित सभागार में होगा। डीसी डॉ. बसंत गर्ग ने बताया कि संगत दर्शन सुबह 10 बजे शुरू होगा। इसमें सुबह 10 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक परिवादों का पंजीयन होगा। इसके बाद सुनवाई शुरू होगी। इसमें विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

पनसप ने कनक की जांच को तीन सदस्यीय कमेटी बनाई

संस, गोनियाना मंडी गोनियाना जैतो रोड पर स्थित पनसप के गुरबख्श ¨सह ओपन गोदाम से बीते दिन चोरी हुई कनक की दो ट्रालियों को चोरों सहित पुलिस द्वारा दबोच कर चोरों और गोदाम के दो चौकीदारों के खिलाफ तो पर्चा दर्ज कर लिया गया, परंतु इतनी बड़ी चोरी होने के बावजूद पनसप के अधिकारी संबंधित इंस्पेक्टर के खिलाफ कानून कार्रवाई करवाने के स्थान पर अभी भी अपने गोदामों में बाकी पड़ी कनक की फिजिकल वेरिफिकेशन करने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:46 PM (IST)
        

खुफिया तंत्र को मजबूत कर आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई संभव

जासं, ब¨ठडा गुरदासपुर जिले में दीनानगर थाने में आतंकवादी हमला हुआ। पंजाब में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए देश के खुफिया तंत्र को मजबूत करना चाहिए। खासकर सीमावर्ती क्षेत्र में। शहर के प्रबुद्ध नागरिकों के अनुसार आतंकवाद पंजाब को पुन: अशांत करने की फिराक में है। इसके लिए लोगों को भी सचेत रहना होगा। आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई के लिए सरकार के साथ लोगों को सतर्क रहना चाहिए। केंद्र व राज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:21 PM (IST)
        

जिले भर में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम को दी श्रद्धांजलि

जासं, ब¨ठडा मंगलवार को जिले भर में स्कूल व समाजसेवी संस्थाओं की ओर से पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि भेंट की गई। डिफ्रेंट कॉन्वेंट स्कूल, घुद्दा में विद्यार्थियों व स्टाफ द्वारा पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि भेंट की गई। इस मौके पर स्टाफ व विद्यार्थियों ने दो मिनट का मौन धारण किया। स्कूल की ¨प्रसिपल वीनू गोयल ने बच्चों को चार स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

आटा दाल स्कीम में 4 हजार ¨क्वटल अनाज वितरित

जासं, ब¨ठडा जिले में आटा दाल स्कीम में 1 लाख 88 हजार 116 कार्ड धारकों को दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से अनाज का वितरण शुरू हो गया है। अब तक चार हजार क्विंटल अनाज दिया जा चुका है। ब¨ठडा जिले को दिसंबर 14 से सितंबर 15 तक के 10 महीनों का 3611 मीट्रिक टन कोटा आवंटित हुआ है। डीसी डॉ. बसंत गर्ग ने बताया कि ब¨ठडा में एक हजार क्विंटल, गोनियाना में 690, नथाना में एक हजार, रामपुरा में 800, मौड़ में 450, र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

डीआरएम आज करेंगे ब¨ठडा से राजपुरा तक स्टेशनों का निरीक्षण

जासं, ब¨ठडा रेलवे के अंबाला मंडल के डीआरएम दिनेश कुमार बुधवार को ब¨ठडा से अंबाला तक 173 किलोमीटर लंबे रेलवे सेक्शन पर रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे। ब¨ठडा स्टेशन पर डीआरएम का एक सप्ताह के अंतराल में दूसरा दौरा है। डीआरएम के दौरे को लेकर रेलवे स्टेशनों पर तैयारियां की जा रही है। स्टेशन परिसर की सफाई की गई। प्लेटफार्म की धुलाई हुई। वहीं पुरानी समय सारिणी को भी बदल दिया गया है। इसके साथ ही रेल क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

कुल्लू हादसे में मारे गए सातवें यात्री का अंतिम संस्कार

जासं, ब¨ठडा पंजाब के विभिन्न जिलों से मणिकर्ण साहिब गए यात्रियों की बस हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की पार्वती नदी में गिरने से मारे गए यात्रियों में शामिल जिले के दर्शन ¨सह उर्फ मंगू का सोमवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। दर्शन उर्फ मंगू का शव सोमवार तड़के परिजन उसके पैतृक गांव कैलेवांदर लेकर आए थे। शव कुल्लू जिले के भुंतर से मणिकर्ण साहिब के बीच पार्वती नदी में गत दिनों जिस जगह बस गिरी थी, वहां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

फंड की कमी से जूझ रहे जनता के रक्षक

नितिन ¨सगला, ब¨ठडा गुरदासपुर के दीनानगर थाने पर हुए आतंकी हमले के बाद बेशक पंजाब पुलिस ने प्रदेश के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को अपने-अपने थानों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं, लेकिन उक्त आदेश को पूरा करने में फंड व स्टाफ की कमी आड़े आ रही है। इसके बावजूद सभी थानों से खामियां दूर करने व मुख्य द्वार पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश आगामी 15 अगस्त तक सख्ती से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

हेपाटाइटस की चार किस्मे : डॉ. रंधावा

जासं, ब¨ठडा डिप्टी डायरेक्टर-कम-सिविल सर्जन ब¨ठडा डॉ. तेजवंत ¨सह रंधावा के निर्देश में सिविल अस्पताल ब¨ठडा में विश्व हेपाटाइटस दिवस मनाया गया। इस मौके डॉ. तेजवंत ¨सह रंधावा ने कहा कि हेपाटाइटस जिगर की बीमारी है जो कि वायरस के कारण फैलती है। यह बीमारी बहुत खतरनाक और जानलेवा हो सकती है। हेपाटाइटस की चार किस्मे हैं, जिनको दो भागों में बांटा गया है हेपेटाइटस ए और ई और हेपाटाइस्ट बी और सी। डॉ. रंध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

मंत्री को अगवत करने के बाद बना फुटपाथ, वह भी एक साइड

जासं, ब¨ठडा। बार बार फाटक बंद होने से फाटक पर लगने वाली वाहनों की लंबी लाइनों की समस्या दूर करने के लिए परसराम नगर मैन चौक साइड में नागरिकों ने आंदोलन कर आरयूबी बनवाया। आरयूबी तो बना दिया, लेकिन इसमें फुटपाथ नहीं बनाया। फिर जन संगठनों ने संघर्ष किया और पैदल राहगीरों के लिए आरयूबी में फुटपाथ बनाने की बात सरकार तक पहुंचाई गई। तब ब¨ठडा दौरे पर आए तत्कालीन सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री पर¨मद्र ¨सह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

¨हदू संगठनों ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

जासं, ब¨ठडा गुरदासपुर में आतंकी कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को फायर ब्रिगेड चौक पर विश्व ¨हदू परिषद व बजरंग दल के सदस्यों ने जिला प्रधान डॉक्टर शाम लाल ठुकराल की अगुआई में पाकिस्तान का पुतला फूंका और पाकिस्तान से हर तरह की बातचीत पर विराम लगाने की मांग की। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान पर आतंकी गतिविधियों पर अंकुश नहीं लगाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की भी चेतावनी दी। इस दौरान उक्त हमले में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        

राजनेता कर रहे हैं शहर का माहौल खराब: नगीना बेगम

जासं, ब¨ठडा बाबा हाजी रतन मुस्लिम वेलफेयर कमेटी की चेयरपर्स नगीना बेगम ने कहा ईदगाह में जो ह्यूमन मुस्लिम कमेटी है वह फर्जी है। सभी अपने निजी फायदे के लिए राजनेताओं के सामाने अपने ईमान को बेच रहे हैं जो कि कौम के गद्दार हैं। उन्होंने उक्त कमेटी के सदस्यों पर शहर के मुसलमानों को गुमराह करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीतिक लोगों के साथ मिलकर शहर का माहौल खराब कर रहे हैं। ऐसे लोगों को ब¨ठडा श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:53 PM (IST)
        

जोर पकड़ने लगी स्मार्ट सिटी की मांग

जासं, ब¨ठडा बठिंडा को स्टर्मा सिटी में शामिल करने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। इस संबंध में वीर कॉलोनी निवासियों की बैठक डॉ. रामनारायण माहेश्वरी की अगुवाई में हुई। जिसमें ब¨ठडा शहर को स्मार्ट सिटी में शामिल करने की मांग की गई। इस मौके पर पूर्व सांसद जग्गामल गर्ग ने कहा कि ब¨ठडा के मेयर शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए तन-मन से कोशिश कर रहे हैं, हमें उनकी इस कोशिश में पूरी तरह से सहयोग देना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:44 PM (IST)
        

खिलाड़ियों को खेल किट वितरित

जासं, ब¨ठडा दशमेश पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब¨ठडा की ओर से बॉलीवॉल खिलाड़ियों व एथिलेट्स को खेल किट वितरित की। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर सीपीएस सरूप चंद ¨सगला ने नौजवानों को नशे से दूर रह कर खेलों को उत्साहित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयासों से खिलाड़ियों को उत्साह मिलता है। उन्होंने दशमेश स्कूल को हर संभव मदद देने का भरोसा देते हुए 1 लाख रुपये की ग्रांट देने का ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

हेरोइन, भुक्की व अवैध शराब समेत चार काबू

जासं, ब¨ठडा जिला पुलिस ने विभिन्न जगहों से चार नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो तस्कर फरार हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से हेरोइन, भुक्की व अवैध शराब बरामद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना सिविल लाइन के एसआइ गुरदीप ¨सह के मुताबिक पुलिस टीम को सूचना मिली कि सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित जलेबी वाला चौक के पास एक युवक खड़ा है, जिसके पास कोई नशीला पदार्थ है। सूचना के आधार पर पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

यादव विकास संघ ने किया विचार विमर्श

जासं, ब¨ठडा यादव विकास संघ की कार्यकारिणी की बैठक झील संख्या-एक के समीप हुई, जिसकी प्रधानगी जिला प्रधान भोला राम यादव ने की। बैठक में सालाना चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया गया। मी¨टग में आगामी दो अगस्त को जिला इकाई के चुनाव को लेकर विचार-विमर्श भी किया गया। बैठक में कार्यकारिणी के घनश्याम यादव, रामचंद्र यादव, राम सुमेर यादव, सिया राम यादव, मु¨द्रका ¨सह यादव, सुदेश्वर प्रसाद यादव उपस्थित थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग, ज्ञापन सौंपा

जासं, ब¨ठडा प्राइमरी स्कूलों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर बेरोजगार ईटीटी टेट 1 पास यूनियन सदस्यों ने पूर्व सांसद परमजीत कौर गुलशन को मांग पत्र सौंपा। शिष्टमंडल की अगुआई कर रहे सीनियर उप प्रधान जगप्रीत ¨सह ने बताया कि उनकी ओर से पंजाब सरकार के अनुसार अध्यापक योग्यता परीक्षा को पहली बार में पास कर लिया था, लेकिन कई साल बीत जाने के बाद पंजाब सरकार की ओर से टेट की शर्त को पूरा कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें