1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

तीन नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म

जासं, ब¨ठडा गांव सेलबराह में स्कूल जा रही दसवीं कक्षा की दो सहेलियों को अगवा कर उनके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। जबकि गांव कोटशमीर में घर में अकेली नाबालिग के साथ पड़ोसी ने घर में घुसकर दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गया। दो सहेलियों से दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को पुलिस ने काबू कर लिया है, जबकि पड़ोसी नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी फरार है। थाना फूल पुलिस को शिकायत देकर गां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:56 AM (IST)
        

यात्रियों ने रिफंड पूरा न मिलने पर किया प्रदर्शन

जासं, ब¨ठडा मलोट में रेल गाड़ियों के ठहराव को लेकर वहां दिए गए धरने के कारण शुक्रवार को ब¨ठडा रेलवे स्टेशन पर सात रेलगाड़ियां प्रभावित हुई। इसके चलते दोपहर में स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई। वहीं गाड़ियां रद होने पर किराया पूरा रिफंड न होने पर यात्रियों ने विरोध स्वरूप रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन भी किया। उधर, दोपहर में अंबाला-श्रीगंगानगर पैसेंजर गिद्दड़वाहा तक ही गई। इसके अतिरिक्त श्रीगंगानगर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:56 AM (IST)
        

आढ़ती से तंग किसान ने खुद को लगाई आग

farmer put  themselves on fire by fed up with with adhati

भगता भाईका ( बठिंडा) : आढ़ती से परेशान किसान ने शुक्रवार को यहां सरेआम बाजार में अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली। गनीमत रही कि आसपास के दुकानदारों ने तुरंत आग बुझा दी और अस्पताल पहुंचाया। इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के वांदर के रहनेवाले 40 वर्षीय संता सिंह ने अपनी जमीन एक आढ़ती को बेची थी। वह अपनी जमीन के पैसे लेने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:40 PM (IST)
        

पारा 44 के पार, गर्मी में जीना हुआ दुश्वार

जासं, ब¨ठडा पश्चिमी हवाओं के प्रभाव लू का कहर थमने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को लू ने दिनभर कहर बरपाया तो गर्मी के इस मौसम का और गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने ब¨ठडा शहर का अधिकतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस इजाफे के साथ 44.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस गिरावट के साथ 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। हवा में नमी सुबह 72 प्रतिशत और शाम को 13 प्रतिशत थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:48 PM (IST)
        

आढ़ती से तंग किसान ने स्वयं को लगाई आग

संस, भगता भाईका शहर में उस समय दहशत फैल गई जब एक आढ़ती से परेशान किसान ने सरेआम बाजार में अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली। जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय किसान संता ¨सह पुत्र गिदर ¨सह निवासी वांदर अपनी जमीन के पैसे लेने के लिए आढ़ती के पास पहुंचा। मगर, खरीदार द्वारा जमीन के पैसे न दिए जाने पर सताए हुए किसान ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली। यह पता चलते ही बाजार के दुकानदारों ने तुरं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:10 PM (IST)
        

हड़ताल के बाद जेआइटीएफ कंपनी झुकी

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा सफाई कर्मियों की हड़ताल के बाद जेआइटीएफ कंपनी आखिरकार झुक गई। कंपनी ने दो अधिकारियों को निकालने का फरमान जारी कर दिया। इसके बाद सफाई कर्मियों ने वापस काम पर लौटने का ऐलान किया। हालांकि इससे पहले दिनभर सफाई कर्मियों ने शहर में रोष प्रदर्शन किया और घरों व होटलों से कचरा नहीं उठाया। दरअसल, जेआइटीएफ कंपनी के सफाई कर्मी कंपनी के एक सुपरवाइजर व एक अकाउटेंट पर पैसे का हेरफेर कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:59 PM (IST)
        

अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया

संस, ब¨ठडा पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय ब¨ठडा द्वारा 22 मई को पंजाब राज्य विज्ञान एवं तकनीकी परिषद राष्ट्रीय जैव विविधता प्राधिकरण के सहयोग से गैर सरकारी संगठनों शैक्षणिक संस्थाओं एवं पंजाब राज्य शिक्षा विभाग की उपस्थिति में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के अवसर पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। डॉ. सुनील मित्तल के अनुसार इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जन समूह की भागीदारी को जैव विभिन्नता द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:54 PM (IST)
        

बीबा जी मेरी धी के ब्याह का शगुन देवा देओ

संस, गोनियाना केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल के शुक्रवार को संगत दर्शन कार्यक्रम में गांव गोनियाना खुर्द में गरीब महिला तेज कौर को केंद्रीय मंत्री से मिलने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। तेज कौर ने केंद्रीय मंत्री के समीप जाकर अपनी फरियाद करनी चाही तो नथाना थाने के एसएचओ जूसी चावला व अन्य पुलिस कर्मचारियों ने रोक लिया। तब तेज कौर ने ऊंची आवाज लगाते हुए कहा कि बीबा जी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:43 PM (IST)
        

भुक्की, नशीली दवा व अवैध शराब समेत छह काबू

जासं, ब¨ठडा जिला पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर छह नशा तस्करों को काबू किया है। थाना नथाना के एएसआइ कौर ¨सह के मुताबिक पुलिस टीम ने इलाके में नाकाबंदी कर चे¨कग अभियान चलाया था। इस दौरान पुलिस टीम ने शक के आधार पर आरोपी जगसीर ¨सह निवासी गांव बधनीकलां की तलाशी ली तो उसके पास से 35 किलो भुक्की बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी को मौके पर गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इधर, थाना नं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:26 PM (IST)
        

किसानों को 20 करोड़ रुपये मुआवा के चेक बांटे

जासं, बठिंडा केंद्रीय मंत्री बादल ने संगत दर्शन के दौरान गांव गिल पत्ती, गोनियाना खुर्द, हररायपुर, सहमा सरकारी, कोठे लखीजंगल, बलाहड़ महमा, कोठे संधवा व कोठे लाल¨सह में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। विकास कार्यो के लिए ग्रांट स्वीकृत की। गिल पत्ती गांव में 19 लाख 10 हजार रुपये से बनी सरकारी हाई स्कूल के नए ब्लॉक का उद्घाटन किया। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 15 को डबल से फोर लेन करने के लिए अधिग्रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:15 PM (IST)
        

जमीन का इकरारनामा कर 53 लाख की ठगी, केस दर्ज

जासं, ब¨ठडा थाना फूल पुलिस ने गांव गिलपत्ती निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर 15 कनाल 19 मरले जमीन का इकरारनामा कर 53 लाख की ठगी मारने के आरोप में फूल निवासी एक दंपती व उनके तीन बेटों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मामले दो साल पुराना और पुलिस के उच्च अधिकारियों की ओर से लंबी जांच करने के बाद मामला दर्ज हुआ है। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस को शिकायत देकर मनदीप ¨सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:11 PM (IST)
        

अकाली पंच की दाढ़ी नोंची, दो काबू

जासं, ब¨ठडा थाना संगत पुलिस ने गांव फुल्लोमिट्ठी के अकाली पंच की दाढ़ी नोचने व उसके साथ मारपीट करने के आरोप में गांव के ही तीन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उक्त मामले में नामजद दो आरोपियों को काबू कर लिया है, लेकिन इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। थाना संगत पुलिस को शिकायत देकर अकाली पंच हरमंदर ¨सह ने बताया कि गांव फुल्लोमिट्ठी निवासी राजू ¨सह, लखवीर ¨सह व गोरा ¨सह ने कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:01 PM (IST)
        

अकाली दल पर भाजपा पार्षदों को हतोत्साहित करने का आरोप

जासं, ब¨ठडा नगर निगम चुनाव के बाद अकाली दल और भाजपा के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति बनने की आशंका है। भाजपा के पश्चिमी मंडल के अध्यक्ष राजेश दूबे और पार्षद अंजना रानी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फेंस में आरोप लगाया कि अकाली दल भाजपा को कमजोर कर रहा है। मेयर उनके पार्षदों के वार्डो को नजरअंदाज कर रहे हैं। मंडल अध्यक्ष ने कहा कि अकाली दल गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रहा है। वे इसके खिलाफ अगले दिनों म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:55 PM (IST)
        

इंसाफ के लिए टंकी पर चढ़ी अधेड़ महिला

संस, भगता भाईका गांव सुरजीतपुरा बस्ती की एक अधेड़ महिला अपनी जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा कब्जा करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए इंसाफ के लिए गांव दयालपुरा भाईका के वाटर व‌र्क्स की टंकी पर चढ़ गई। जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय कुलवंत कौर निवासी सुरजीतपुरा बस्ती शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे अपने गांव दयालपुरा के वाटर व‌र्क्स की टंकी पर चढ़ गई। महिला ने बताया कि उसकी पांच किले जमीन जिस पर उसके परिवार का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:37 PM (IST)
        

एंटी गुंडा स्टाफ के दो फर्जी मुलाजिम गिरफ्तार

जासं, ब¨ठडा लोगों को डरा धमकाकर उनसे पैसे वसूलने वाले एंटी गुंडा स्टाफ के दो फर्जी पुलिस मुलाजिमों को थाना सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से बीते दिनों अजीत रोड स्थित एक युवक पर मामला दर्ज करने की धमकी देकर लिया मोबाइल व पर्स बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक दोनों युवक नशेड़ी हैं और नशा खरीदने के लिए पैसे एकत्र करने के लिए ऐसा काम करते थे। पुलिस ने दोनों युवकों के खि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:07 PM (IST)
        

अडॉप्शन एजेंसी के हवाले की नवजात बच्ची

जासं, ब¨ठडा पिछले दिनों लावारिस हालत में मिली नवजात बच्ची को विशेष अडॉप्शन एजेंसी फरीदकोट भेज दी गई है। पिछले दिनों गांव बुलाडेवाला के खेतों में नवजात बच्ची मिली थी। जिला बाल सुरक्षा अधिकारी रवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि नवजात को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके स्वस्थ होने पर बच्ची को उसे बेहतर भविष्य के लिए बाल संरक्षण अधिनियम के तहत स्पेशल अडॉप्शन एजेंसी श्री राधाकृष्ण धाम फरीदकोट क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:46 PM (IST)
        

दफ्तरों में नहीं घूमेगा परिवाद, ऑनलाइन होगा निस्तारण

जासं, ब¨ठडा कुछ समय बाद जिले में लोगों के परिवाद से संबंधित कागजात रिपोर्टिग के लिए दफ्तरों में नहीं घूमेंगे। आवेदन से लेकर रिपोर्टिग की कार्रवाई तक सब कुछ ऑनलाइन ही होगा। यह सब ई डिस्ट्रिक प्रोजेक्ट में होगा, जो दो महीनों में शुरू होने की संभावना है। इसके लिए जिले के विभिन्न कार्यालयों को 112 कंप्यूटर और 77 स्केनर उपलब्ध करवा दिए हैं। वहीं एसएसडीजी (स्टेट सर्विस डिलीवरी गेटवे) प्रोजेक्ट भी पूर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:37 PM (IST)
        

चिल्ड्रन थिएटर वर्कशॉप चार जून से

संस, ब¨ठडा सतपाल आजाद पब्लिक लाइब्रेरी ब¨ठडा द्वारा चिल्ड्रन थिएटर वर्कशॉप चार जून से लेकर 14 जून तक रोजाना शाम साढ़े चार से लेकर सात बजे तक लाइब्रेरी के ऐसी हाल में लगाई जा रही है। संस्थान के प्रेस सचिव पवन मानी ने बताया कि इस वर्कशॉप में थिएटर स्किल के साथ बच्चों के सर्वपक्षीय विकास पर भी जोर दिया जाएगा। इस वर्कशॉप में नौ से 14 वर्ष तक के बच्चे भाग ले सकेंगे। महा सचिव कुलदीप ढींगड़ा ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:30 PM (IST)
        

आरे का ब्लेड पेट में घुसा, हालत गंभीर

संस, ब¨ठडा श्मशान भूमी रोड पर डीएवी कॉलेज के पास आरे से लक्कड़ी काटी जा रही थी। इस दौरान टूटा ब्लेड पास खड़े राम बाग के सेवादार रामू के पेट में जा घुसा। जिस से सेवादार रामू गंभीर रूप से जख्मी हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही सहारा लाइफ से¨वग ब्रिगेड के वर्कर गोतम गोयल को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:27 PM (IST)
        

19 जगह सरपंच व पंच के उप चुनाव की प्रक्रिया 29 से

जासं, ब¨ठडा जिले में चार नई पंचायतों व 15 अन्य पंचायतों में उप चुनाव की प्रक्रिया 29 मई से शुरू होगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग ने उप चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें 29 मई से 3 जून तक सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। इसके बाद चार जून को नामांकनों की जांच होगी। 5 जून को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इसी दिन दोपहर 3 बजे बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:25 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें