Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

डिप्टी सुपरिंटेंडेंट पर कैदी ने लगाया पीटने का आरोप

जागरण संवाददाता, बठिंडा केंद्रीय जेल में हत्या के मामले में सजा काट रहे साठ वर्षीय कैदी ने जेल प्रबंधन पर बेहरमी से पीटने का आरोप लगाया है। यह भी आरोप लगाया है कि जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट और एक हवलदार ने चाकू नुमा तेजधार हथियार से उस पर वार किया और सीने पर मुक्के मारे। पीड़ित को सोमवार सुबह सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया, जहां पर उपस्थित डॉक्टर ने जांच के बाद मेडिकल लीगल रिपोर्ट (एमएलआ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

सेहत विभाग ने परीक्षार्थियों से किया 'मजाक'

जासं, बठिंडा नशामुक्ति केंद्र के काउंसलर पद के लिए परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों से रविवार को 'मजाक' हो गया। सिविल अस्पताल के जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर में पेपर देने पहुंचे अभ्यर्थियों को आधे घंटे बाद बताया गया कि परीक्षा रद हो गई है। गौरतलब है कि प्रदेशभर में चलाए जा रहे नशामुक्ति सेंटरों पर लंबे समय से काउंसलर के पद रिक्त पड़े हैं। इन्हें भरने के लिए बीते दिनों विभाग ने एक विज्ञापन जारी कर आवेदन मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

जुड़वां नहीं, फिर भी हमशक्ल

साहिल पुरी, बठिंडा आपने सिनेमा के पर्दे पर राम और श्याम, गोपी किशन, सीता और गीता व जुड़वां जैसी फिल्मों में हमशक्ल पात्रों को पेश आने वाली समस्याओं को देखा होगा। जरा सोचें कि आम जिंदगी में हमशक्ल लोगों को किस प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता होगा। बठिंडा की ढिल्लों कॉलोनी के रहने वाले हमशक्ल भाइयों अमनदीप व नवदीप शर्मा की जिंदगी से जुड़े हैं कई रोमांचक किस्से। बेशक दोनों भाई जन्म से जुड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

मोटा कमीशन और विदेश टूर का देते थे लालच

जागरण संवाददाता, बठिंडा तीन से अधिक लोगों को कंपनी का मेंबर बनाने पर 27 हजार रुपये कमीशन का लालच दिया जाता था। यही नहीं तीन से ज्यादा सदस्य जोड़ने पर विदेश का टूर और सारा खर्च कंपनी द्वारा उठाने का झांसा दिया जाता था। अब तक कंपनी देशभर में 12 लाख से अधिक लोगों को मेंबर बना चुकी है। यह खुलासा ऑनलाइन कंप्यूटर शिक्षा देने का झांसा देकर लोगों से हजारों रुपये की ठगी मारने के आरोप में पकड़े गए कंपनी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

जाली हस्ताक्षर वाला चेक देकर मारी ठगी

जासं,बठिंडा उधार लिए रुपये देने के लिए जाली हस्ताक्षर वाला चेक देकर ठगी मारने के आरोप में थाना सिविल लाइन पुलिस ने एक व्यक्ति पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में संदीप चोपड़ा निवासी अग्रवाल कॉलोनी ने बताया कि करीब दो साल पहले प्रदीप कुमार नवेटिया निवासी भागू रोड ने बिजनेस करने के लिए उससे साढ़े तीन लाख रुपये उधार लिए थे। उसने एक माह में रुपये वापस करने का वादा किया था, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

टैंकर से डीजल चोरी करते तीन काबू

जासं, बठिंडा थाना कोटफत्ता पुलिस ने इंडियन ऑयल कारपोरेशन के तेल टैंकर से डीजल चोरी करते हुए ड्राइवर समेत तीन लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी का करीब 35 लीटर डीजल भी बरामद हुआ है। सभी आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। एएसआइ गुरमेल सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गांव जस्सी पौ वाली स्थित इंडियन ऑयल कारपोरेशन के डिपो से डीजल लेकर एक टैंकर गांव किल्लेवाली की तरफ नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:34 PM (IST)
        

जिला परिषद दफ्त में जमकर हंगामा

जागरण संवाददाता, बठिंडा जिला परिषद दफ्तर में शुक्रवार को मनरेगा कर्मियों और मनरेगा मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान करीब दो घंटे तक पुलिस के साथ जोरदार धक्का मुक्की हुई। हंगामे की वजह से दफ्तर का कामकाज भी प्रभावित हुआ। इस बीच एडीसी (विकास) सोनाली गिरी प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंची और जल्द हड़ताल वापस लेने की अपील करते हुए दफ्तर से निकल गई। प्रदर्शनकारी पिछले 24 घंटे से भूख हड़ताल पर बैठे हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:06 AM (IST)
        

सिविल अस्पताल में महिला मरीज दूसरी मंजिल से गिरी, मौत

जागरण संवाददाता, बठिंडा सिविल अस्पताल के मेडिकल वार्ड की दूसरी मंजिल से गिरकर एक महिला मरीज की मौत हो गई। इस घटना से अस्पताल में हर कोई सन्न रह गया। घटना वीरवार रात की है। पुलिस को दिए बयानों में दीपक कुमार निवासी अमरपुरा बस्ती बठिंडा ने बताया कि उसकी पत्‍‌नी अर्चना रानी पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। 16 सितंबर को उसने अपनी पत्‍‌नी को बठिंडा के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। वीरवार रात वह पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:06 AM (IST)
        

कारबाइन बरामदगी को हिमाचल का रुख करेगी बठिंडा पुलिस

नितिन सिंगला, बठिंडा आदमपुरा गोलीकांड में उपयोग की गई कारबाइन को बरामद करने के लिए अब पुलिस टीम हिमाचल का रुख करेगी, ताकि कारबाइन को बरामद कर सुबूत जुटाया जा सके। गौर हो कि आदमपुरा गोलीकांड में संलिप्त शार्प शूटर चंदर सिंह उर्फ चंदू को बठिंडा पुलिस फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। पहले दिन ही पुलिस पूछताछ में शार्प शूटर ने कई खुलासे किए। दरअसल, मई 2013 में पंचायत चुनाव के दौरान गा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:06 AM (IST)
        

कार चोर गिरोह का पर्दाफाश

जासं,बठिंडा सीआइए स्टाफ बठिंडा ने वाहन चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। चोरी की कार के साथ पकड़े गए गिरोह के एक सदस्य की निशानदेही पर पुलिस ने अन्य वाहन भी बरामद किए हैं। इसमें एक कार व दो मोटरसाइकिल हैं पुलिस ने दो आरोपियों पर मामला दर्ज कर किया है। दूसरा आरोपी फरार है। एसएसपी बठिंडा गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि एक सितंबर 2014 को सुखमिंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर सात गोनियाना मंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:05 AM (IST)
        

वार्डबंदी को लेकर पांच सदस्यीय कमेटी गठित

संतोष कुमार शर्मा, बठिंडा शहर की वार्डबंदी करने को लेकर पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है, जिसके साथ ही नगर निगम चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। इस संबंधी 25 सितंबर से पहले नगर निगम दफ्तर में बैठक भी बुलाई जा रही है, ताकि वार्ड बंदी को अंतिम रूप दिया जा सके। उधर, कांग्रेस ने वार्डबंदी कमेटी में शामिल नहीं किए जाने को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। हाईकोर्ट में डिलिमिटेशन संबंधी याचिका ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:05 AM (IST)
        

तीन नशा तस्करों को कैद व जुर्माना

जासं, बठिंडा जिला अदालत ने एक नशा तस्करी के मामले की सुनवाई करते हुए तीन नशा तस्करों को 12-12 साल की कैद व एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। वहीं जुर्माना न भरने पर छह माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। जानकारी के अनुसार आठ अक्टूबर 2012 को एंटी नारकोटिक सेल बठिंडा और थाना कोटफत्ता पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान गांव जस्सी पौ वाली से एक ट्रक से 54 बोरियां भुक्की बरामद कर आरोपी हरजिंदर सिंह निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:05 AM (IST)
        

2700 छात्राओं पर बुरी नजर

जागरण संवाददाता, बठिंडा सरकारी राजिंदरा कॉलेज में पढ़ने वाली करीब 2700 छात्राएं सुरक्षित नहीं हैं, क्योंकि कॉलेज में शरारती तत्वों की एंट्री बेरोक-टोक जारी है। इससे छात्राएं दहशत में हैं। कॉलेज में लगभग 4200 विद्यार्थी पढ़ते हैं इनमें लगभग 2700 छात्राएं शामिल हैं। नया सेशन शुरू होने के बाद से ही कॉलेज में बाहरी युवाओं द्वारा दाखिल होकर छात्राओं को तंग परेशान करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

ठंडी पड़ती जा रही चिट फंड घोटले की जांच

जागरण संवाददाता, बठिंडा निवेशकों के करोड़ों रुपये लेकर फरार हुई चिट फंड कंपनी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई ढीली पड़ती नजर आ रही है। कंपनी के खिलाफ सुबूत मिलने के बावजूद पुलिस ने न तो अब तक आरोपियों पर कोई मामला दर्ज किया है और न ही आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ठोस कदम उठाया है। दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक जांच रिपोर्ट भी तैयार नहीं कर पाई है। लाइव इंडिया ट्रेडिंग कंपनी बनाकर प्रदेशभर के करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:20 AM (IST)
        

जिला मुख्यालयों पर भूख हड़ताल आज से

जासं, बठिंडा वेतन न मिलने के विरोध में मनरेगा कर्मचारी संघर्ष को तेज करते हुए तीसरे दिन भी जिला परिषद कार्यालय में एडीसी दफ्तर के सामने धरना देकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी ने कहा कि जब तक उनको वेतन नहीं मिलेगा वह संघर्ष जारी रखेंगे। इसके तहत यूनियन के 10-10 सदस्य आज से पंजाब के हर जिला मुख्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे, जबकि रात को शहरों में कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इसके अलावा शुक्रवार को सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

बजरंग दल और किसान भिड़े

जासं, बठिंडा गांव हमीरगढ़ में गोतस्करी की गलतफहमी में मंगलवार को बजरंग दल के सदस्य व किसान भिड़ गए। इसमें दोनों गुटों के करीब तीन लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। टकराव के बाद दोनों पक्षों में तनाव है। गौर हो कि लावारिस पशु से परेशान भगताभाई व हमीरगढ़ के किसान एक कैंटर में गायों को लेकर गांव से दूर छोड़ने जा रहा थे, तभी बजरंग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

पड़ोसियों की तर्ज पर विशेष छूट मांगेंगे : बादल

जागरण संवाददाता, बठिंडा : मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में पंजाब के पिछड़ने का कारण पड़ोसी राज्यों को केंद्र सरकार की ओर से दी जाने वाली विशेष छूट हैं। पंजाब भी इस तर्ज पर विशेष औद्योगिक पैकेज दिए जाने की मांग केंद्र से करेगा। इसके साथ-साथ पड़ोसी राज्यों, हिमाचल व जम्मू-कश्मीर को दी जा रही विशेष रियायतों का जायजा लेने का भी दबाव बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री बादल शुक्रवार को त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

5वां विश्व कबड्डी कप छह दिसंबर से

संवाद सहयोगी, बठिंडा : पंजाब सरकार छह दिसंबर से पांचवें विश्व कबड्डी कप 2014 का आगाज करेगी। इस बार उद्घाटन समारोह का जश्न जालंधर में होगा। बीस दिसंबर को फाइनल मुकाबला बठिंडा में आयोजित करने का फैसला किया गया। पंजाब कबड्डी एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान सिकंदर सिंह मलूका ने इसकी पुष्टि की। वह शनिवार से बठिंडा हॉकी मैदान पर खेले जाने वाले कबड्डी लीग मुकाबलों के प्रबंधों का जायजा लेने आए थे। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

स्टेडियमों की जगह के लिए भागदौड़ शुरू

संवाद सहयोगी, बठिंडा : देहाती क्षेत्रों में आधुनिक खेल मैदान की कमी से जूझ रहे खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर। राजीव गांधी खेल अभियान के तहत प्रदेश के हर जिले में देहाती क्षेत्र में एक आधुनिक खेल स्टेडियम स्थापित करने की योजना पर काम शुरू हो गया है। जगह तलाशने के लिए खेल विभाग ने जिला खेल अधिकारियों को पत्र भेज दिया है। अधिकारियों ने जगह के लिए भागदौड़ शुरू कर दी। यदि सब कुछ ठीक रहा तो डेढ़ साल तक देहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नाम भी फर्जी, पता भी जाली

जागरण संवाददाता, मानसा बुढलाडा में कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म का शिकार होने वाली दिल्ली निवासी महिला की पहचान से लेकर हर चीज फर्जी निकली है। मानसा पुलिस बुधवार देर रात पीड़िता को लेकर दिल्ली उसके घर पहुंची, लेकिन वहां पर उसका नाम, पता व पहचान सब कुछ फर्जी निकला है। इस मामले को लेकर अब स्वयं मानसा पुलिस असमंजस में है कि आखिर वह आगे क्या करे। समाचार लिखे जाने तक मानसा पुलिस दिल्ली में उसके रिश्तेद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 01:17 AM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें