भटिंडा

  • गर्मी से एक की मौत, एक गंभीर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:13 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा बढ़ते तापमान के कारण शुक्रवार को मालगोदाम रोड पर रहने वाला बेसहारा कुमार शाह की गर्मी से मौत हो गई। जबकि रेलवे स्टेशन के बाहर रह रही एक बेसहारा महिला को गर्मी के कारण सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सहारा जनसेवा को सूचना मिली कि माल गोदाम रोड पर रहने वाला बेसहारा कुमार शाह गर्मी की वजह से बीमार हो गया, जिसके बाद उसे सहारा जनसेवा की लाइफ सेविंग ब्रिगेड के कार्यकर्ता गौतम गोयल ने सि... और पढ़ें »

  • दो दिनों में घर व दुकानें खाली करने का निर्देश

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब¨ठडा शहर के आदर्श नगर के बा¨शदों में उस समय दहशत फैल गई, जब दो दिनों के अंदर गोनियाना-ब¨ठडा मार्ग पर स्थित घर व दुकानों को खाली करने का निर्देश दिया गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि मकान व दुकान तोड़ने का खर्च भी संबंधित मालिक से लिया जाएगा। उक्त नोटिस मिलते ही आदर्श नगर के लोगों में हड़कंप मच गया और तुरंत लोगों ने एक बैठक करके आदर्श नगर संघर्ष कमेटी का गठन किया और एडीसी को मांगों से ... और पढ़ें »

  • युवा प्रगतिशील किसानों के फूड प्रोसे¨सग प्लांट का अवलोकन किया

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल। रामपुरा गांव के दो युवा प्रगतिशील किसानों गुरशरण ¨सह और नवदीप ¨सह के फूड प्रोसे¨सग प्लांट का कृषि विभाग के उप निदेशक (दलहन) डॉ. परमेश्वर ¨सह ने अवलोकन किया। किसानों की तरफ से परंपरागत खेती से हटकर कृषि उत्पादों से अपना कारोबार शुरू करने के काम का जायजा लिया। डॉ. परमेश्वर ¨सह ने बताया कि गुरशरण ¨सह इंजीनिय¨रग और नवदीप ¨सह फूड प्रोसे¨सग में डिग्री तक शिक्षित है। दोनों य... और पढ़ें »

  • आईआईटीयंज के 81 छात्र जेईई मेन में छाए

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी,वि ब¨ठडा। अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित परीक्षा जेईई मेन के घोषित परिणाम में ब¨ठडा के संस्थान आईआईटीयंज के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस बार संस्थान के 81 छात्रों ने परीक्षा पास की। जिसमें से सात छात्रों को दो सौ से अधिक अंक प्राप्त किए । इन छात्रों में मुस्कान ने 255, अभिनंदन ने 245, आकाशदीप ने 213,पारुल अरोड़ा 213,महक 208,वासु 202 और कशिश 201 अंक हासिल किए। वहीं 20 छात्रों ने... और पढ़ें »

  • बेवजह पीट कर खंभे से बांध हुए फरार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब¨ठडा। आपस में झगड़ रहे युवकों ने रास्ते में मोटरसाइकिल पर जा रहे एक राहगीर को जम कर पीटा और उसे जाते जाते खंभे से बांध गए। पुलिस ने युवकों की पिटाई में घायल हुए युवक की शिकायत पर 17 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तलवंडी साबो के रहने वाले सुखजीत ¨सह ने बताया कि वह बीते दिनी रात साढे दस बजे अपने मोटरसाइकिल पर अपने दोस्त तरसेम और नवजोत को उनके घर छोड़ने जा रहा था। रास्ते में... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल सवार जख्मी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:52 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा बीती रात बीड तलाब बाइपास के समीप दो मोटरसाइकिल सवार की तेज रफ्तार कार से भिड़ंत हो गई, जिसमें मोटरसाइकिल सवार 24 वर्षीय वीरेंद्र कुमार व 20 वर्षीय कुशलदीप ¨सह गंभीर रुप से जख्मी हो गए। दोनों को सहारा जनसेवा के सदस्यों ने सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। ----------------- संतोष और पढ़ें »

  • श्री पंचमुखी बालाजी में जी स्कूल के बच्चों ने माथा टेका

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:52 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा श्री पंचमुखी बालाजी धाम में स्कूली बच्चों को धर्म के साथ जोडऩे व बेहतर संस्कार देने के लिए लाया जा रहा है। •ाी स्कूल माउन्ट लिट्रेला के बच्चे और स्कूल का स्टाफ ने श्री पंचमुखी बालाजी धाम में सुबह के समय माथा टेका और देश में सुख व शांति की कामना की। मंदिर के प्रधान बंटी धुनिके ने स्कूल के ¨प्रसिपल ,स्टाफ और बच्चों का मंदिर में पहुंचने पर स्वागत किया। जी स्कूल के स्टाफ ने कहा की उन्ह... और पढ़ें »

  • मैरीटोरियस स्कूल के 26 छात्रों ने जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी,ब¨ठडा। सरकारी सीनियर सैकेंडरी रैजीडेंशियल स्कूल फॉर मैरीटोरियम स्टूडेंटस के 26 छात्रों ने ज्वाइंट एंटरेंस परीक्षा जेईई मेन पास करते देश के विभिन्न हिस्सों में स्थापित वकारी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में दाखिलों की पहली मंजिल पार कर ली है। मैरीटोरियस स्कूल का नाम चमकाते हुए छात्र आईआईटी में दाखिल होने के लिए एडवांस पेपर की तैयारी में जुट गए हैं। केंद्रीय फूड प्रोसे¨सग मंत्र... और पढ़ें »

  • आसरा ने लगाई ठंडे पानी की टंकी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:49 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा समाजसेवी संस्था आसरा वेलफेयर सोसाइटी को स्टार ब्लड डोनर विनोद बांसल ने अपने पिता तेज राम बांसल, दादा दीवान चन्द बांसल की याद में एक ठंडे पानी की टंकी दी, जिसे फायर ब्रिगेड चौक पर स्थापित की गई है। शुक्रवार को टंकी का उदघाटन मुख्य भजन गायक सुशील शर्मा ने किया। इस दौरान सोसायटी के सदस्यों ने बताया कि फायर ब्रिगेड चौक पर जो मजदूर दिहाड़ी करने आते है, उनकी जरूरत को समझते हुए संस्था ने ... और पढ़ें »

  • आधार से ¨लक होगा पेंशन खाता

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:47 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा। केंद्र सरकार से पेंशन प्राप्त कर रहे पेंशनर्स को अपना बैंक पेंशन खाता आधार नंबर से ¨लक करवाना होगा। स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के लीड बैंक अधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया कि केंद्र सरकार ने पेंशन खाता आधार के साथ ¨लक करना अनिवार्य कर दिया है। इसके लिए पेंशनर को संबंधित बैंक से संपर्क कर आधार कार्ड की फोटो प्रति जमा करवानी चाहिए। ------- संदीप ¨सह धामू और पढ़ें »

  • बुजुर्ग के लिए रक्तदान किया

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:47 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा समाजसेवी संस्था साथी वैलफेयर सोसाईटी के एमरजैंसी रक्तदान यूनिट ने एक बुजुर्ग व्यक्ति के इलाज हेतु तीन यूनिट रक्तदान किया। सोसाईटी के कोषाध्यक्ष राजेश अरोड़ा ने बताया कि निवासी ब¨ठडा शगन लाल 97 वर्षीय ब¨ठडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल थे, जिसे हार्ट सर्जरी के लिए रक्त की जरूरत पड़ने पर सोसाईटी सदस्य संदीप ¨सह, रमजान खान व सोसाईटी सचिव रविकांत अरोड़ा ने अपना—अपना रक्तदान किया। सचिव ... और पढ़ें »

  • बदबू की मॉनीट¨रग, फिर होगा प्लांट शुरू

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब¨ठडा विवादों में घिरे सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के शुरू होने को लेकर अब भी संशय बरकरार है। हालांकि पंजाब सरकार के बढ़ते दवाब के बाद पांच सदस्यीय टीम ने प्लांट का निरीक्षण किया और कचरे से निकल रही बदबू का मानीट¨रग हर दिशा से करने का फैसला किया। इसके बाद ही प्लांट के शुरु किए जाने को लेकर अपनी रिपोर्ट उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल को टीम के सदस्य सौंपेंगे। दरअसल, मानसा रोड पर... और पढ़ें »

  • बिजली की तारों से निकली ¨चगारी से लगी घर को आग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:43 PM (IST)

    जासं, रामपुरा फूल बिजली की तारों में स्पार्किंग से एक घर को आग लग गई। जिसमें घर में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय गांधी नगर वाली गली नंबर चार में रहते बाला राम के घर शुक्रवार सुबह दस बजे बिजली की तारों से स्पार्किंग होने से निकली ¨चगारी के चलते घर को आग लग गई। घर के मालिक बाला राम ने बताया कि वह वह सुबह नौ बजे दिहाड़ी करने के लिए घर से चला गया था। एक घंटे के बाद द... और पढ़ें »

  • लू और धूलभरी हवा ने बढ़ाई परेशानी, गर्मी का असर बढ़ा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:41 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा वातावरण में शुष्कपन बढ़ने की वजह से गर्मी के तेवर दिन प्रतिदिन तीखे होते जा रहे हैं। लू की वजह से गर्मी का प्रभाव बढ़ रहा है। शुक्रवार को लू और धूलभरी हवाओं ने गर्मी का प्रभाव बढ़ा दिया। इससे दिनभर गर्मी के कहर ने लोगों को परेशान किया। शहर तंदूर की तरह तपता रहा। मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस इजाफे के साथ 40.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस गिर... और पढ़ें »

  • पंजाब में हुआ विकास, ऐशोआराम की ¨जदगी जी रहे हैं आप के विधायक: मलूका

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:40 PM (IST)

    जागरण टीम, ब¨ठडा/रामपुरा फूल। ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री सिकंदर ¨सह मलूका के अनुसार पंजाब में पिछले नौ वर्षों में विकास की रफ्तार तेज रही। पंजाब सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा। वहीं खुद को आम आदमी कहने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक सबसे ज्यादा वेतन लेकर ऐशोआराम की ¨जदगी जी रहे हैं। शुक्रवार को भगत पूर्ण ¨सह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत व्यापारियों को स्वास्थ्य बीमा कार्ड वितरण करने के ल... और पढ़ें »

  • डीसी ने किया औचक निरीक्षण, फरलो पर मिले दो दर्जन से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:38 PM (IST)

    -सुबह के समय किया कार्यालयों का निरीक्षण -गैर हाजिर अधिकारियों व कर्मचारियों को होंगे कारण बताओ नोटिस जारी फोटो..3 जासं, ब¨ठडा। सुबह कार्यालय खुलते ही अपनी फरियाद लेकर आए लोगों के परिवाद पर आते ही कार्रवाई शुरू हो जाएगी, इसकी गारंटी नहीं है। वजह सरकारी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय पर नहीं आते। शुक्रवार सुबह मुख्य सचिव के निर्देश पर डीसी डॉ.बसंत गर्ग ने जिला प्रबंधकी... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आने से सरकारी अध्यापिका की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रामपुरा फूल स्थानीय गिल कलां रोड पर स्थित रेलवे फाटक के नजदीक आज एक सरकारी महिला अध्यापक की रेलगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह दस बजे बजे रामपुरा फूल की रहने वाली मंजीत कौर पत्नी कर्मजीत कौर रेलवे लाइन को पार कर रही थी। रेल लाइन पार करते वक्त वह ब¨ठडा से अंबाला जा रही रेलगाड़ी की चपेट में आ गई। जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मंजीत कौर ... और पढ़ें »

  • पैरेंट्स एसोसिएशन पर भारी पड़ा स्कूल प्रबंधक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी,ब¨ठडा। शुक्रवार को गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल के बाहर स्कूल के ¨प्रसिपल के साथ बात करने के लिए एकत्रित अभिभावकों की वार्ता नहीं हो पाई। पहले से तैयार स्कूल प्रबंधक, स्टाफ, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्यों ने पैरेंट्स एसोसिएशन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं, अभिभावक भी कहां चूकते, दोनों पक्षों में देर तक एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी होती रही। पैरेंट्स एसोसिएशन ने प्रधान गुर¨वद... और पढ़ें »

  • गेहूं का रैक खरीद मोटा मुनाफा देने का झांसा दे करोड़ों ठगे

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब¨ठडा। रेलवे में गेहूं के रैक खरीद व बेच कर अधिक मुनाफा कमा कर देने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने पंजाब भर में लोगों से करोड़ों की ठगी मार ली। ब¨ठडा के रामा मंडी निवासी अजीत कुमार गुप्ता ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ थाने में 49 लाख की ठगी करने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। थाना रामां से मिली जानकारी के अनुसार मंडी के मैसर्स नंद लाल गुप्ता एंड कंपनी के अजीत कुमार गुप्ता ने पुलिस को ... और पढ़ें »

  • आतंकवादी नहीं, देशभक्त क्रांतिकारी थे भगत सिंह

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:17 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा। दिल्ली विश्वविद्यालय की इतिहास की पुस्तक में शहीदे आजम भगत ¨सह को आतंकवादी बताए जाने के खिलाफ युवाओं के विरोध प्रदर्शन का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार को स्टूडेंट यूनियन ऑफ पंजाब (एसयूपी) ने विभिन्न कॉलेजों के छात्रों के साथ मिलकर मिनी सचिवालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। एडीसी (जनरल) परमपाल कौर सिधू को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर पुस्तक पर रोक लगाने और... और पढ़ें »

(News from Bhatinda, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें