Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

सिद्धू व जस्सी करोड़पति

जागरण संवाददाता, बठिंडा : तलवंडी साबो उपचुनाव में दमखम दिखा रहे दोनों कद्दावर नेता शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू व कांग्रेस के उम्मीदवार हरमिंदर सिंह जस्सी करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। यह बात अलग है कि जस्सी के पास 1999 मॉडल की टाटा सफारी, जबकि सिद्धू के पास क्वालिस के साथ-साथ एक पुराना वेस्पा स्कूटर भी है। अकाली प्रत्याशी के खिलाफ चंडीगढ़ में धोखाधड़ी का एक मामला द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

एचएसजीपीसी को गुरुद्वारों पर अधिकार नहीं : सुखबीर

जागरण संवाददाता, बठिंडा : प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने यहां शुक्रवार को कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (एचएसजीपीसी) को हरियाणा में एसजीपीसी के गुरुद्वारों को अपने अधीन करने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि उसको अभी तक मान्यता नहीं मिली है। तलवंडी साबो में अकाली दल के प्रत्याशी जीत महिंदर सिंह के नामांकन पत्र दाखिल कराने के बाद उन्होंने पत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:31 PM (IST)
        

पंचायत दफ्तर पर हमला, पुलिस ने की फायरिंग, आंसू गैस छोड़ी

जागरण टीम, बठिंडा/तलवंडी साबो : तलवंडी साबो नगर पंचायत की प्रधानगी पद को लेकर चल रहा विवाद बुधवार को हिंसक रूप ले लिया। हालांकि, बहुमत के आधार पर पंचायत प्रधान को हटाकर उप प्रधान को कार्यवाहक प्रधान घोषित कर दिया गया। इस संबंधी बकायदा एक प्रस्ताव बनाकर मंजूरी के लिए पंचायत के कार्यसाधक अफसर ने पंजाब सरकार के पास एक प्रस्ताव भी भेज दिया है, लेकिन दूसरी ओर बुधवार दिनभर पंचायत दफ्तर के बाहर पार्षदों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हर्ष जैन प्रधान नियुक्त

संवाद सहयोगी, रामा मंडी स्थानीय शहर की तेरह पंथी युवक परिषद रामां के सलाना चुनाव को लेकर पूर्व प्रधान सोनू जैन की अगुवाई में तेरा पंथी जैन सभा में शनिवार को हुई बैठक में हर्ष जैन को नया प्रधान चुन लिया गया। मीटिंग में समूह सदस्यों ने हिस्सा लिया। बैठक के दौरान तेरह पंथी युवक परिषद रामां की सलाना गतिविधियों पर विचार विर्मश किया गया। फिर सभी की सहमति से हर्ष जैन को प्रधान, सोनू गोयल को संरक्षक, ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

कैंप में 42 ने किया रक्तदान

जासं, बठिंडा: यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी ने शहीद भगत सिंह लाइब्रेरी गांव जीदा ने शनिवार को स्व: अमरजीत कौर की अंतिम अरदास के मौके पर रक्तदान कैंप लगाया। सिविल अस्पताल बठिंडा के ब्लड बैंक टीम के नेतृत्व में लगाए गए इस कैंप में 42 लोगों ने रक्तदान किया। गांव के समाजसेवी डॉ.केवल जीदा ने कहा कि रक्तदान की यह मुहिम घर-घर पहुंच चुकी है और लोग इस नेक कार्य में अपना योगदान डाल रहे हैं। उन्होंने अपील कि हर त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

कार पुली से टकराने के बाद पलटी

संवाद सहयोगी, संगत मंडी बठिंडा-डबवाली रोड पर शनिवार को एक सैनिक अधिकारी की कार पुली से टकराकर पलट गई। शाम छह बजे के करीब जस्सी बागवाली और गांव कुटी कृष्णपुरा के बीच मुख्य मार्ग पर जा रही यह इंडिगो कार अचानक पुली से टकराकर पलट गई। कार सवारों को मामूली चोटें आईं हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

नशे के खिलाफ जागरूक किया

संवाद सहयोगी, तलवंडी साबो शहीद भगत सिंह नशा विरोधी मंच की अगुवाई में शहीद बाबा दीप सिंह स्पो‌र्ट्स एंड वेलफेयर क्लब जीवन सिंह वाला और नेहरू युवा केंद्र बठिंडा के सहयोग से गांव जीवन सिंह वाला में शनिवार को सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ और नशे को खत्म करने के मकसद से एक समागम करवाया गया। इसमें गुरमति प्रचंड लहर के सेवादार जसकरण सिंह सिवियां, नशा विरोधी मंच के मेजर सिंह कमालू, तरसेम सिंह, शमशेर जग्गा,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:10 PM (IST)
        

केजरीवाल ने टटोली पार्टी वर्करों की नब्ज

जागरण संवाददाता, बठिंडा विधानसभा की तलवंडी साबो सीट के उपचुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही आम आदमी पार्टी(आप) ने अपनी सक्रियता बढ़ी दी है। शनिवार को पार्टी वर्करों की नब्ज टटोलने के लिए स्वयं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल तलवंडी साबो पहुंचे और वर्करों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्हें पार्टी टिकट को लेकर वर्करों के गुस्से का सामना भी करना पड़ा। गौरतलब है कि 21 अगस्त को होने वाले तलवंडी साबो उपचुनाव में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:51 PM (IST)
        

केजरी ने कार्यकर्ता से पहनी चप्पल, छिड़ा विवाद

जागरण टीम, बठिंडा/तलवंडी साबो : अपने कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने शनिवार को तलवंडी साबो पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के एक कार्यकर्ता के हाथों चप्पल पहनने के मामले ने तूल पकड़ लिया। केजरीवाल भाई दल सिंह पार्क में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान टिकट वितरण को लेकर उन्हें अपने कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। कार्यक्रम संपन्न होने के बाद एक कार्यकर्ता ने उनके पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:50 PM (IST)
        

लुटेरा अवैध पिस्तौल व कारतूस समेत काबू

जासं,बठिंडा : हथियारों के बल पर कीमती गाड़ियों की लूटपाट करने वाले एक युवक को थाना नथाना पुलिस ने शनिवार को अवैध पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस समेत गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक पर पहले भी लूटपाट के मामले दर्ज हैं। नथाना पुलिस ने आरोपी पर असलहा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। हवलदार ज्ञान चंद ने बताया कि बीते दिनों पुलिस टीम गांव पुहला से गांव लेहरा बेगा की तरफ गश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

रजबाहे से अज्ञात शव बरामद

जासं, बठिंडा : शहर से बीस किलोमीटर दूर स्थित गांव गोनियाना महिराज सरजा रोड के किनारे स्थित रजबाहे से शनिवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद हुआ, इसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। सहारा जनसेवा व गोनियाना वेलफेयर सोसायटी के कार्यकर्ताओं ने थाना नेहियावाला पुलिस की देखरेख में शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचाया। संस्था के मुताबिक मृतक के दाएं हाथ पर इक ओमकार गुदा हुआ था। पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

दो मरीजों के लिए रक्तदान

जासं, बठिंडा: समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी के रक्तदान यूनिट की ओर से विभिन्न अस्पतालों में दाखिल दो मरीजों के लिए शनिवार को रक्तदान किया गया। यूनिट के इचार्ज अमित गर्ग ने बताया कि विभिन्न अस्पतालों में दाखिल दो मरीजों के लिए रक्त की जरूरत पड़ने पर रक्तदानी नवनीत बंसल तथा राकेश कुमार ने अपना-अपना रक्त दान किया। इस मौके पर संस्था के सदस्य भूषण बंसल तथा रवि बंसल आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

विकास मंच ने वितरित किए तुलसी के पौधे

जासं, बठिंडा : बठिडा विकास मंच तथा सुरक्षा हेल्पर मानवता की सेवा तथा मानवता को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यरत हैं। इसी के तहत मंच द्वारा जारी तुलसी रोपण की मुहिम को जारी रखते हुए शनिवार को सरस्वती कन्या महाविद्यालय में तुलसी के पौधे वितरित किए गए। इस मौके पि्रंसिपल गुरप्रीत कौर ने विकास मंच के प्रधान राकेश नरूला द्वारा की जा रही इस समाज सेवा की सराहना की व उन्हे स्मृति चिन्ह देकर सम्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:22 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया जाएगा गणेश उत्सव

संवाद सहयोगी, बठिंडा पंचमुखी बाला जी चैरीटेबल ट्रस्ट के प्रधान टेक चंद बंटी धुन्नीके की अध्यक्षता में शनिवार को हुई एक बैठक में श्री गणेश उत्सव 28 अगस्त से छह सितंबर तक सिरकी बाजार स्थित श्री गौशाला में बड़ी धूमधाम से मनाने का फैसला किया गया। धुन्नीके ने बताया कि 28 अगस्त को गौशाला में गणेश जी की मूर्ति स्थापना की जाएगी। पूजा छह सितंबर तक सुबह शाम दो वक्त की जाएगी। 31 अगस्त को शाम छह से नौ बजे तक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:11 PM (IST)
        

मारपीट के तीन मामलों में 18 लोगों पर केस दर्ज

जासं,बठिंडा : जिला पुलिस ने मारपीट के तीन विभिन्न मामलों में 18 लोगों पर केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस ने किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की है। मिले विवरण के अनुसार थाना कैंट पुलिस को सतनाम सिंह निवासी धोबियाना बस्ती ने बताया कि बीते दिनों वह घर लौट रहा था। इस दौरान सात-आठ लोगों ने उसे बीच रास्ते में रोककर उससे मारपीट की और घायल कर दिया। पीड़ित सतनाम सिंह ने बताया कि मारपीट करने का कारण पुरानी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        

दुकान से लाखों का कपड़ा चोरी

जासं, बठिंडा: शहर की कोर्ट रोड के किनारे स्थित ग्रोवर सिल्क स्टोर के ताले खोलकर अज्ञात चोरों ने शुक्रवार देर रात लाखों रुपये की कीमत वाले कपड़े और हजारों रुपये की नकदी चोरी कर ली है। अज्ञात चोर प्लास्टिक वाले बड़े लिफाफों में कपड़े भरकर ले गए हैं। चोरी की सूचना मिलते ही थाना कोतवाली पुलिस और फिंगर प्रिंट एक्सप‌र्ट्स की टीम घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। वहीं पुलिस ने दुकान मालिक के बयानों प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:03 PM (IST)
        

फॉगिंग अभियान जारी

जासं, बठिंडा : डेगू व मलेरिया के कहर से शहरवासियों को बचाने हेतु समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने शनिवार को फॉ¨गग अभियान को जारी रखते हुए किकर बाजार, विद्या मंदिर वाली गली, बैंक स्ट्रीट, मस्जिद वाली गली, बैंक बाजार, मिड्डू मल्ल वाली गली, धोबी बाजार, पोस्ट ऑफिस बाजार, अफीम वाली गली तथा गाधी मार्केट में फॉगिंग करवाई। इस मौके पर संस्था के सदस्य सुरेंद्र माहेश्वरी, रवि बंसल, शिवम शर्मा तथा रक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

स्कूल में मैंगो डे धूमधाम से मनाया

संवाद सहयोगी संगत मंडी मंडी डबवाली रोड के किनारे स्थित संगत कैंचिया के नजदीक बने क्ले इंडिया इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को मैंगो डे धूमधाम से मनाया गया। स्कूल के विद्यार्थियों को चार भागों में बांटकर आम से अलग-अलग तरह का सामान बनाकर स्टालों व बोर्ड को सजाया गया। विद्यार्थियों द्वारा अध्यापकों की सहायता से आमों से जूस, चटनी, हलवा, रायता, सब्जी, कुलफी, जैली, लस्सी, चॉकलेट आदि को बना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

तीआं साऊण दीयां नामक समागम करवाया

संवाद सहयोगी, संगत मंडी यहां के गांव जय सिंह वाला के हाईटेक पॉलीटेक्निक कॉलेज में शनिवार को तीआं साऊण दीयां समागम करवाया गया। समारोह में विभिन्न कक्षाओं की छात्राओं ने अपने विचार पेश किए। इसके बाद गिद्दे के रूप में रंगारंगा कार्यक्रम पेश किया गया। संस्था की डीन प्रो. रवनीत कौर सिद्धू ने विद्यार्थियों को तीआं के महत्व के बारे में जानकारी दी। इस दौरान संस्था के पि्रंसिपल हरविंदर सिंह ने विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

भोडीपुरा में सात दिवसीय एक्यूप्रेशर कैंप लगाया

संवाद सहयोगी भगताभाईका सोशल वेलफेयर क्लब और ग्राम पंचायत भोडीपुरा ने शनिवार से सात दिवसीय एक्यूप्रेशर कैंप लगाया, इसका उद्घाटन नौजवान सरपंच राम सिंह बादल ने आपने कर कमलों से किया। कैंप के दौरान एक्यूप्रेशर माहिर डॉ. ऊषा देवी ने मरीजों का चेकअप किया। इस कैंप के दौरान सरपंच राम सिंह बादल ने कहा कि एक्यूप्रेशर के साथ सस्ता और बढि़या इलाज हो सकता है। इस मौके सीनियर अकाली नेता हरदेव सिंह किंगरा, गुरज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें