Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

सहकारी सभा के सचिव ने किया लाखों का गबन

जागरण संवाददाता, बठिंडा गाव पित्थो की बहुउद्देश्यीय सहकारी खेतीबाड़ी सभा के सचिव ने लगभग साढ़े दस लाख रुपये का गबन किया है। यह मामला सहकारी सभा कमेटी द्वारा सोसायटी का ऑडिट करवाने के बाद उजागर हुआ है। इसके बाद सोसायटी प्रधान ने एसएसपी बठिंडा को शिकायत देकर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। एसएसपी बठिंडा के निर्देश पर डीएसपी (डी) ने मामले की जांच की और सचिव द्वारा किए गया गबन सही पाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

एक्साइज पॉलिसी के विरोध में बंद रहे बीयर व हार्ड बार

जागरण संवाददाता, बठिंडा एक अप्रैल से लागू होने वाली नई एक्साइज पॉलिसी के विरोध में वीरवार को प्रदेश भर के 1250 से अधिक बार बंद रहने के चलते बार मालिकों को करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचा है। वहीं बठिंडा सिटी के सभी 18 बार में दिन भर सन्नाटा छाया रहा। इससे पहले बठिंडा में एक्साइज पालिसी के विरोध में एसोसिएशन के बैनर तले बार मालिकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। बार मालिकों ने चेतावनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

नई तकनीकों से आज रूबरू होंगे किसान

जासं, बठिंडा क्षेत्र के किसान शुक्रवार को कृषि की नई तकनीकों से रूबरू होंगे। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के बठिंडा क्षेत्रीय पर सुबह 9 बजे से किसान मेला शुरू होगा। दिनभर चलने वाले मेले में कृषि उत्पादों से संबंधित प्रदर्शनियां लगेंगी, वहीं विशेषज्ञ किसानों को उन्नत कृषि तकनीकों की जानकारी देंगे। कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी डॉ. जगदीश ग्रोवर ने बताया कि मेले में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        

कलेक्टर रेट व स्टांप ड्यूटी घटाने की मांग

जासं, बठिंडा पंजाब कॉलोनाइजर्स व प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन ने पूडा के अतिरिक्त मुख्य प्रशासन (एसीए) को वीरवार को उप मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर जमीन के कलेक्टर रेट घटाने और मुख्तयारनामें पर स्टांप ड्यूटी खत्म करने की मांग की है। एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को पूडा के एसीए को दलविंद्रजीत सिंह को इस आशय का ज्ञापन दिया। उनसे करीब एक घंटे तक वार्ता की। ज्ञापन में एसोसिएशन ने 15 से 20 वर्ष पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

आतंकवाद पीड़ित हिंदू परिवारों को दिया जाए मुआवजा

संस, बठिंडा गदर पार्टी ने पंजाब में चले आतंकवाद के दौर में मारे गए हिंदुओं के आतंकवाद से पीड़ित परिवारों के लिए केंद्र व राज्य सरकार से मुआवजे की मांग की है। गदर पार्टी के पंजाब अध्यक्ष तरसेम जिंदल ने कहा कि तीन दशक पहले पंजाब में चले आतंकवाद के काले दौर में 25 हजार के करीब निर्दोष व निहत्थे हिंदुओं को आंतकी कार्रवाई में मौत के घाट उतारा गया। बिना किसी कसूर उन्हें बस, ट्रेनों से उतार उतार कर गोलिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:26 PM (IST)
        

सरकार की आपदा प्रबंधन व्यवस्था हो सकती है पंगु

जासं, बठिंडा अगले दिनों में राज्य की आपदा प्रबंधन व्यवस्था पंगु होने की आशंका है। इसकी प्रमुख वजह राज्य के सभी आरसीपी (रिस्पोंस सेंटर प्रोफेशनल) और डीएमसी (डिजास्टर मैनेजमेंट कोऑर्डिनेटर) को संविदा खत्म कर कार्यमुक्त करना है। राजस्व, पुनर्वास और आपदा प्रबंधन विभाग ने वीरवार को बठिंडा सहित अन्य जिलों के आरसीपी और डीएमसी को कार्यमुक्त करने के आदेश जारी कर दिए। राज्य में इनकी संख्या 33 है। सभी आपदा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

किसान व मजदूर संगठन एक अप्रैल को देंगे धरना

जासं, बठिंडा सरकार की नीतियों के खिलाफ किसान व मजदूर संगठन एक अपै्रल को जिला मुख्यालय पर धरना दे कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। वीरवार को मजदूर एवं किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक में विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने पर चर्चा की गई। इसमें उपस्थित प्रतिनिधियों ने कहा कि सरकार किसानों की जमीन छीनने के लिए भूमि अधिग्रहण कानून बना रही है। फसलों की सरकारी खरीद पूरी तरह से नहीं की जा रही है। मनरेगा में श्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:04 PM (IST)
        

बिना लाइसेंस की लाखों रुपये की दवाई पकड़ी

जागरण संवाददाता, बठिंडा सेहत विभाग की टीम ने वीरवार को गुप्त सूचना के आधार पर खद्दर भंडार वाली गली में स्थित एक दवा की दुकान पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने दुकान मालिक द्वारा बिना लाइसेंस के स्टोर की गई लाखों की दवा जब्त की है। सेहत विभाग की टीम ने उक्त दवा को अपने कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। ड्रग इंस्पेक्टर प्रभदीप सिंह ने बताया कि विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि वरिंदर कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

लाठीचार्ज के विरोध में काले बिल्ले लगाकर रोष प्रदर्शन

जासं, बठिंडा बुधवार को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के हलके लंबी में प्रदेश स्तरीय रोष रैली करने पहुंचे एनएचएम कर्मियों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के विरोध में वीरवार को सिविल अस्पताल के समूह डॉक्टरों व सेहत कर्मियों ने काले बिल्ले लगाकर रोष जताया और एनएचएम कíमयों के संघर्ष का समर्थन किया। इस दौरान एलटी यूनियन के प्रधान रमेश सिंह ने कहा कि दमन तथा अबदाली की राह पर चलकर सरकार एनएचएम कर्मियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:52 PM (IST)
        

बीयर बार बंद कर मालिकों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

जासं, बठिंडा एक अप्रैल से लागू होने वाली नई एक्साइज पॉलिसी के विरोध में वीरवार को सभी बीयर व हार्ड बार बंद रहे। बठिंडा सिटी के सभी 18 बार में दिन भर सन्नाटा छाया रहा। इधर, पॉलिसी के विरोध में एसोसिएशन के बैनर तले बार मालिकों ने वीरवार दोपहर सौ फीट रोड पर एकत्र होकर पंजाब सरकार की पॉलिसी की निंदा करते हुए जोरदार नारेबाजी की। बार मालिकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि 31 मार्च को लाइसेंस आदि फीस भरन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:49 PM (IST)
        

एमईएस कर्मचारियों ने धरना लगाकर जताया विरोध

जासं, बठिंडा एमईएस की दक्षिण पश्चिमी कमांड में मंत्रालयिक कर्मचारियों को एक से दूसरी जगह भेजने का विरोध होने लगा है। इसके लिए अपनाई जा रही कमांड मैनिंग लेवल (सीएमएल) प्रक्रिया के खिलाफ अखिल भारतीय एमईएस प्रशासनिक कैडर एवं मंत्रालयिक कर्मचारी एसोसिएशन ने वीरवार सुबह मुख्य अभियंता कार्यालय के समक्ष धरना लगाया। एसोसिएशन के सचिव खुशहाल दत्ता ने बताया कि दक्षिण पश्चिम कमांड के जयपुर मुख्यालय की ओर से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:10 PM (IST)
        

लापता युवक का शव झील से बरामद

जासं, बठिंडा बुधवार रात को घर से अचानक लापता हुए युवक का शव कुछ घंटों के बाद वीरवार सुबह बठिंडा-गोनियाना रोड स्थित थर्मल झील नंबर तीन से बरामद हुआ। थाना थर्मल पुलिस ने सहारा जनसेवा की मदद से शव को झील से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। युवक ने आत्महत्या की है या एक हादसा है इसके बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चल सका है, लेकिन मृतक युवक के परिजनों का कहना है कि वह मानसिक रूप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:22 PM (IST)
        

छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

जेएनएन, बठिंडा/रामामंडी आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का सात लोगों ने अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया। गांव तरखानवाला की उक्त पीड़िता के साथ यह वारदात 22 से 24 मार्च तक रामा मंडी थाना के तहत आने वाले क्षेत्र में हुई है। इस संदर्भ में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो फरार हैं। पीड़िता के चाचा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म के आरोप में मामला दर्ज कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

519 शराब ठेकों के लिए 600 से अधिक आवेदन

साहिल पुरी, बठिंडा जिले के 519 शराब ठेकों के लिए आवेदकों में कड़ा मुकाबला चल रहा है। अब तक आबकारी विभाग के पास आवेदनों का आंकड़ा 600 के पार पहुंच चुका है। इनमें से 404 आवेदन बाय हैंड आए तो शेष ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। सूत्रों की माने तो कई पुराने ठेकेदारों ने मिल कर ग्रुप में अलग अलग नाम से सैकड़ों आवेदन कर दिए हैं। हालांकि 23 मार्च आवेदन के लिए आखिरी दिन था, लेकिन आबकारी विभाग के पास जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

सीएम के गढ़ लंबी में आज गरजेंगे एनएचएम कर्मी

नितिन सिंगला, बठिंडा सेहत विभाग के पक्के कर्मियों के बराबर पे स्केल व सुविधाएं देने की मांग को लेकर पिछले नौ दिनों से लगातार हड़ताल पर चल रहे नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के अधीन आते नौ हजार कर्मी बुधवार को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के हलका लंबी में गरजेंगे। यूनियन के स्टेट बॉडी के आह्वान पर बुधवार को राज्य भर से एनएचएम कर्मी लंबी में जहां बादल सरकार के खिलाफ राजस्तरीय रोष रैली करेंगे, वहीं सरका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

सिखों की रिहाई को लेकर रोष मार्च, पुलिस से झड़प

जागरण संवाददाता, बठिंडा सजा पूरी कर चुके जेलों में बंद सिखों की रिहाई को लेकर पंथक सेवा लहर के बैनर तले मंगलवार को सिखों ने रोष मार्च निकाला, लेकिन रोष मार्च निकालने को लेकर पुलिस प्रशासन से झड़प होने के बाद गुस्साएं प्रदर्शनकारियों ने मांग पत्र को फाड़ दिया। प्रदर्शनकारी सिखों की अगुआई कर रहे पंथक सेवा लहर के प्रमुख संत बलजीत सिंह ने कहा कि जेलों में बंद सिखों की रिहाई को लेकर सूरत सिंह भूख हड़ताल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

पार्को पर कब्जे को लेकर शहरवासी मिले मेयर से

जासं, बठिंडा शहर के विभिन्न पार्को पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर शहरवासी मेयर बलवंत राय नाथ व सीनियर डिप्टी मेयर तरसेम गोयल से मिले और पार्क का अविलंब विकास करने संबंधी ज्ञापन सौंपा। दरअसल, शहर के अधिकांश पार्क पर अवैध कब्जा होने के अलावा कई पार्को पर प्रॉपर्टी डीलर ने फर्जी कागजात बनाकर कब्जा किया है। हालांकि अजीत रोड के दो पार्क का मामला सुप्रीमकोर्ट जाने के बाद निगम की जीत हो गई, जिसके बाद अजी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

पल्लेदारों ने रैली कर किया विरोध प्रदर्शन

जासं, बठिंडा सरकार की नीतियों के खिलाफ समूह पल्लेदार संघर्ष समिति राज्य खाद्य एजेंसी ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। चिल्ड्रन पार्क में हुई रैली में पल्लेदारों ने उनकी मांगों पर कार्रवाई न होने पर एक अपै्रल से मंडियों में काम बंद करने की चेतावनी दी है। लोडिंग व अनलोडिंग का काम बंद कर बेमियादी हड़ताल करने के प्रति भी सरकार को चेताया गया है। संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष शिवलाल ने बताया कि मजदूरों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

पत्नी से परेशान होकर की थी युवक ने आत्महत्या

जागरण संवाददाता, बठिंडा पत्नी की ओर से मकान उसके नाम करवाने के लिए दबाव बनाने और तंग करने से दुखी होकर अमरीक सिंह रोड पर स्थित कलकत्ता स्ट्रीट निवासी कुलवंत राय (36) ने सोमवार शाम को घर में फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। इस बात का खुलासा मृतक युवक की मां ने थाना कोतवाली पुलिस को दी शिकायत में किया है। कोतवाली पुलिस ने मृतक युवक की मां के बयान पर उसकी पत्नी के खिलाफ आत्महत्या करने को मजबूर करने का म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 05:57 PM (IST)
        

दलित व गरीब बच्चों का हाथ थामेंगे एससी बीसी टीचर

जागरण संवाददाता, बठिंडा जिले के सरकारी स्कूलों के एससी बीसी अध्यापक दलित व गरीब बच्चों को शिक्षित करने के लिए उनका हाथ थामेंगे। इस योजना को सफल बनाने के लिए संगठन ने एक बैनर तले जिले के एससी बीसी अध्यापकों को एकत्र कर आर्थिक तौर पर कमजोर दलित व गरीब बच्चों की फीस व पाठ्य सामग्री के लिए खर्च उठाने की योजना बनाई है। जिसमें छह सौ से अधिक अध्यापक मिलजुल कर सहयोग करेंगे, ताकि आर्थिक तौर पर कमजोर होने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 05:50 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें