Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

चरणजीत कौर पंचतत्व में विलीन

जागरण संवाददाता, बठिंडा नगर निगम के पहले मेयर बलजीत सिंह बीड़बहमन की 82 वर्षीय माता चरणजीत कौर को शुक्रवार को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई। गांव बीड़बहमन के श्मशानघाट में मेयर बलजीत सिंह बीड़बहमन ने अपनी माता को मुखाग्नि दी। इसके बाद गांव के गुरुद्वारा में चरणजीत कौर की आत्मा की शांति के लिए अरदास की गई। इससे पहले बठिंडा शहर स्थित सिविल लाइन से माता चरणजीत कौर का पार्थिव शव एक विशेष वाहन से सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

श्री अंखड पाठ साहिब के भोग आरंभ

संवाद सहयोगी, तलवंडी साबो शिरोमणि भगत बाबा नामदेव जी के 744वें प्रकाश उत्सव को समर्पित बाबा नामदेव सभा तलवंडी साबो द्वारा धना भगत धर्मशाला तलवंडी साबो में श्री अंखड पाठ साहिब के भोग आरंभ किए गए। सभा के प्रधान भुपिंद्र सिंह ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी समूह नामदेव भाईचारे के सहयोग से नामदेव सभा तलवंडी साबो द्वारा भगत नामदेव जी के प्रकाश उत्सव के मद्देनजर श्री अंखड पाठ साहिब के भोग आरंभ किए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

सहज पाठ मुहिम के तहत बच्चे सम्मानित

संवाद सहयोगी, भाई रूपा गांव कांगड़ के हरगोबिंद पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे नौ बच्चों को सहज पाठ मुहिम के तहत स्कूल में सम्मान पत्र दिए गए। प्रिंसिपल सोनू कुमार ने बताया कि सतनाम सर्व कल्याण ट्रस्ट चंडीगढ़ द्वारा बरनाला जोन के सुपरवाइजर की अगुआई में स्कूल में इन नौ बच्चों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के सहज पाठ के भोग डाले। इसके लिए उक्त बच्चों को सम्मान पत्र दिए गए हैं। इस मौके पर मंदर सिंह, परमिंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रशासन व ग्रामीण हुए आमने-सामने

संवाद सहयोगी, संगत मंडी गांव डूमवाली में दलितों द्वारा गांव की पंचायती जमीन पर किए अतिक्रमण को छुड़वाने के दौरान प्रशासन व ग्रामीण उस समय आमने-सामने हो गए, जब संगत के बीडीपीओ जगराज सिंह व नायब तहसीलदार अवतार सिंह पुलिस व जेसीबी मशीनों को साथ लेकर कब्जे छुड़वाने के लिए पहुंचे। जानकारी के अनुसार गांव डूमवाली की तीन एकड़ पंचायती जमीन पर लंबे समय से गांव के 64 परिवारों द्वारा कब्जा किया हुआ है। गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

ंगरीब स्कूली बच्चों को बांटे कंबल

संवाद सहयोगी, बठिंडा अप्पू सोसायटी द्वारा चलाए जा रहे मुफ्त इवनिंग स्कूल में डॉ. गुरिंदर सिंह नागपाल और उनके पोते सहज नागपाल व हर्षन नागपाल ने बच्चों को कंबल बांटे। डॉ. नागपाल ने कहा कि गरीब बच्चों को शिक्षा देना सबसे बड़ा महान सेवा वाला कार्य है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा 12वीं के बाद लड़कियों को मुफ्त नर्सिग कोर्स करवाया जाएगा। अप्पू सोसायटी द्वारा डॉ. नागपाल और उनके परिवार का धन्यवाद किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

मंडी बोर्ड सचिव ने देखी खड़ी ट्राली में बोली व्यवस्था

जासं, बठिंडा पंजाब मंडी बोर्ड के चंडीगढ़ से आए सचिव दीपेंद्र सिंह व उप महाप्रबंधक हरप्रीत सिंह ने शुक्रवार को किलियांवाली व बठिंडा दाना मंडी का दौरा कर खड़ी ट्राली में नरमे की बोली व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने किसानों व व्यापारियों से मंडी की व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। स्थानीय दाना मंडी के सचिव हरप्यार सिंह बराड़ ने बताया कि मलोट दाना मंडी समिति की किलियांवाली व स्थानीय मंडी की कपा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

फूल में वकीलों ने की हड़ताल

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल तलवंडी साबो में गत दिनों एक वकील पर हुए हमले में पुलिस की कार्रवाई से नाखुश वकीलों ने शुक्रवार को एक दिवसीय हड़ताल करके कामकाज ठप रखा। फूल बार एसोसिएशन ने हड़ताल करके संबंधित आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। बार एसोसिएशन के प्रधान सुरिंद्र पाल शर्मा की अगुआई में फूल बार एसोसिएशन के समूह वकीलों ने पूरा दिन कामकाज ठप रखा। बार एसोसिएशन के सदस्य रूपिंद्र गर्ग ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

विरोध न करने का खामियाजा भुगत रही कांग्रेस : जाखड़

जागरण संवाददाता, बठिंडा सात साल के दौरान एक बार भी अकाली-भाजपा सरकार की नीतियों का सही तरीके से विरोध दर्ज नहीं करवा पाने की वजह से ही आज कांग्रेस को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है और कांग्रेस विपक्ष में बैठी हुई है। यह बात विधानसभा में विपक्ष के कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने शुक्रवार को पत्रकारों से कही। उन्होंने किसानों द्वारा फसल बेचने के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी न आने के सवाल पर कहा कि कांग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

डीजल पर वैट वृद्धि व पानी टैक्स लगाने पर जताया विरोध

संवाद सहयोगी, तलवंडी साबो पंजाब सरकार द्वारा डीजल पर वैट 9.75 फीसद से बढ़ाकर 11.25 करने और 50 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से पानी टैक्स लगाने का भारती किसान यूनियन लक्खोवाल की ब्लॉक स्तरीय बैठक में विरोध किया गया। उपप्रधान माघी सिंह गाटवाली की अगुवाई में हुई बैठक में यूनियन के राज्य उपप्रधान रामकरण सिंह के अतिरिक्त ब्लॉक पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में रामकरण ने कहा कि डीजल का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया

संवाद सहयोगी, बठिंडा स्थानीय बलाराम नगर गली नंबर 10 में एक महिला सरिंद्र पाल पत्नी सुखदेव झगड़े में घायल हो गई। यह सूचना मिलने पर सहारा जनसेवा के सदस्यों ने उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 05:42 PM (IST)
        

पूर्ण गुरु के सानिध्य में ही जाना जा सकता है जीवन : साध्वी सतप्रेमा

संवाद सहयोगी, बठिंडा दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा अजीत रोड पर स्थित आश्रम में सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सर्व श्री आशुतोष महाराज की शिष्या साध्वी सतप्रेमा भारती जी ने कहा कि इंसान जीवन में संसार का कितना भी सामान एकत्रित कर ले, मृत्यु के बाद यहीं छोड़ जाता है। मनुष्य क्यों जीता है और किसके लिए जीता है? जीवन क्यों मिला है? कभी इसका उत्तर जानने की कोशिश नहीं की है। जिसे आज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

देसराज छतरीवाला बने प्रधान

जासं, बठिंडा बठिंडा पश्चिमी वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की नई कार्यकारिणी का रविवार को सर्वसम्मति से गठन किया गया। खूबचंद अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में देसराज छतरीवाला को प्रधान बनाया गया। इसके अतिरिक्त लखवीर सिंह सोनी अध्यक्ष, एनके शर्मा उपप्रधान, पीके बांसल उपाध्यक्ष, मोहनलाल वर्मा महासचिव, हेमंत अरोड़ा कोषाध्यक्ष, खूबचंद अरोड़ा मुख्य सलाहकार तथा सतपाल वर्मा, बंशीलाल, मोहन सिंह चित्रकार, दर्शन सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

बाजक का रूट छोड़ने पर निजी बस मालिकों के खिलाफ धरना

संवाद सहयोगी, संगत मंडी गांव झुंबा में पिछले एक साल से झुंबा-बाजक सड़क पर मोटी बजरी डाली होने के कारण निजी बस मालिकों द्वारा गांव बाजक को छोड़ कर सीधा रूट जंगीराणा कर दिया गया है। इसके रोष स्वरूप भारती किसान यूनियन सिद्धूपुर के जिला उपप्रधान बलविंद्र सिंह की अगुवाई में ग्रामीणों ने सड़क पर यातायात जाम कर निजी बस मालिकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी। इस दौरान बलविंद्र सिंह ने बताया कि लगभग एक साल से झुं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

हरदीप सिंह ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल स्थानीय निवासी हरदीप सिंह ने फगवाड़ा में हुई प्रदेश स्तरीय बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के कनिष्ठ वर्ग में पहला स्थान हासिल करके अपने इलाके का नाम रोशन किया है। इस बारे में हरदीप के कोच प्रो. मनवर खान ने बताया कि हरदीप डीएवी कॉलेज बठिंडा में बीए का विद्यार्थी है और उसने 65 किलोभार वर्ग में बॉडी बिल्डिंग मुकाबले में जूनियर मिस्टर पंजाब का खिताब जीतकर अपने परिजनों और इलाके का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

प्रतिनिधिमंडल मलूका से मिला

जागरण संवाददाता, बठिंडा अपनी मांगों को लेकर रविवार को रूरल हेल्थ फार्मासिस्ट यूनियन का प्रतिनिधिमंडल ग्रामीण एवं पंचायत विकास मंत्री सिकंदर सिंह मलूका से मिला। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल ने मलूका को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इस पर मलूका ने प्रतिनिधिमंडल को जल्द ही उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इस बारे में प्रतिनिधिमंडल में शामिल शुभम शर्मा ने बताया कि आठ साल से चल रही सेवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

खाद्य आपूर्ति विभाग ने नजरअंदाज किया हादसा, कार्रवाई नहीं

जासं, बठिंडा करतार सिंह बस्ती में गैस सिलेंडर की अवैध रि-फिलिंग के दौरान धमाके से तीन व्यक्तियों के झुलसने के बाद भी खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग नहीं जागा है। शनिवार को हुए हादसे के बाद भी रविवार को विभाग ने अवैध रि-फिलिंग व अनुदानित गैस के दुरुपयोग के मामले नहीं पकड़े। विभाग के खाद्य आपूर्ति अधिकारी दीवान चंद शर्मा के अनुसार शनिवार को जहां हादसा हुआ था, वहां पुलिस ने कार्रवाई कर दी है। इसी वज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

विधायक जीतमहिदर ने लिया विकास कार्यो का जायजा

संवाद सहयोगी, रामा मंडी शहर में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए हलका विधायक जीतमहिंदर सिंह सिद्धू रामा मंडी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय शहर में पैदल दौरा किया और वाटर व‌र्क्स में नगर कौंसिल की नई बनी इमारत का निरीक्षण किया और आम लोगों की सुविधा के लिए बैठने और शौचालय के पुख्ता प्रबंध करने के दिशा-निर्देश जारी किए। इस मौके पर उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि वार्डो के अधूरे पड़े का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

कार की टक्कर से साइकिल सवार घायल

संवाद सहयोगी, बठिंडा गोल डिग्गी के समीप तेज रफ्तार कार एक साइकिल सवार को टक्कर मारकर फरार हो गई। हादसे में साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हादसे की सूचना मिलने पर समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सदस्य एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुचे और घायल को तुरत सिविल अस्पताल पहुचाया। घायल की पहचान शमशेर सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी परसराम नगर के तौर पर हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

तंबाकू के दुष्प्रभाव बताए

जासं, बठिंडा खालसा उच्च माध्यमिक विद्यालय में जिला प्रशासन के तंबाकू विरोधी जागरूकता अभियान के तहत गत दिनों विद्यार्थियों को तंबाकू के दुष्प्रभावों और इससे बचाव की जानकारी दी गई। प्रार्थना सभा में प्रिंसिपल नाजर सिंह ढिल्लों और अकादमिक निदेशक दिलबाग सिंह तलवाड़ ने विद्यार्थियों को तंबाकू से होने वाले रोगों के बारे में जानकारी दी। विद्यार्थियों को तंबाकू व अन्य तरह के नशे न करने का संकल्प भी दिलाया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

सीपीएस घर के समक्ष किया शक्ति प्रदर्शन

जासं, बठिंडा भले ही नगर निगम चुनाव की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुई है, लेकिन संभावित उम्मीदवारों ने अभी से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में रविवार को अकाली नेता एवं पूर्व पार्षद टेक सिंह खालसा ने मुख्य संसदीय सचिव सरुप सिंगला के घर के सामने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। इससे पहले पूर्व पार्षद टेक सिंह खालसा ने गुरुद्वारा हाजी रतन साहिब में अपने समर्थकों के साथ अरदास की। इस दौरान सीपीएस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें