Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

बेहतर प्रदर्शन के लिए रमनदीप कौर सम्मानित

संवाद सहयोगी, भगता भाईका ऑल अबाउट एजुकेशन सोसायटी द्वारा 10 जिलों में करवाई गई परीक्षा में सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल मलूका की छात्रा रमनदीप कौर ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। इस बारे में स्कूल में एक समारोह करवाया गया, जिसमें सोसायटी के हरी कृष्ण शर्मा, स्कूल प्रिंसिपल जंट सिंह और कुमारी प्रवीण ने रमनदीप कौर को सम्मानित किया। इस मौके पर अध्यापिका रितु कुमारी सहितस्कूल का समूह स्टाफ और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

एनएफएल बठिंडा ईकाई को राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार

जागरण संवाददाता, बठिंडा नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) को राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार से नवाजा गया है। यह पुरस्कार बठिंडा ईकाई को उत्पादन के क्षेत्र में व्यावसायिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य प्रबंधन व्यवस्थाओं एवं कार्यप्रणाली को प्रभावी ढंग से लागू कर अच्छा कार्य निष्पादन करने के लिए दिया गया है। उक्त पुरस्कार एनएफएल बठिंडा के महाप्रबंधक देवेन्द्र सिंह आहुजा ने मुंबई में आयोजित एक समारोह में श्रम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री बादल आज जिले में

जागरण संवाददाता, बठिंडा मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल वीरवार को गांव बदियाला में संत फतेह सिंह जी के प्रदेश स्तरीय समागम में भाग लेंगे। इस दौरान वह मौड़ मंडी में अत्याधुनिक पशु मंडी और रामपुरा फूल में वेटरनरी कॉलेज का नींव पत्थर रखेंगे। इसके तहत बुधवार को अकाली दल के जिला प्रधान एवं ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने समागम स्थल का जायजा लिया और अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

आज व कल बंद रहेगी बिजली

जासं, बठिंडा बिजली लाइनों की मरम्मत के तहत वीरवार और शुक्रवार को शहर के कुछ हिस्सों में बिजली बंद रहेगी। बिजली बोर्ड के उपमंडल अधिकारी इंजीनियर असप्रीत सिंह ने बताया है कि वीरवार को सिविल लाइन ग्रिड से जुड़े 11 केवी अर्बन की लाइन की मरम्मत की जाएगी। इसके कारण सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक धोबियाना रोड, भागू रोड व शांत नगर से जुड़े क्षेत्रों में बिजली बंद रहेगी। इसी तरह शुक्रवार को 71 केवी अर्बन फीडर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

अवैध पिस्तौल व जिंदा कारतूस समेत काबू

जासं, बठिंडा थाना रामा पुलिस ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति से अवैध पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। एएसआइ जगदेव सिंह के मुताबिक गत दिनों पुलिस टीम रामा-कमालू रोड पर गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी इंद्रजीत सिंह निवासी वार्ड 11 रामा मंडी को रोककर जब उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से एक .315 बोर का अवैध पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी इंद्रजीत सिंह को मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

मस्तिष्क आघात के बारे में किया जागरूक

जासं,बठिंडा विश्व मस्तिष्काघात दिवस के उपलक्ष्य में मैक्स अस्पताल बठिंडा द्वारा तीन दिवसीय जागरूकता शिविर लगाया गया है। इसके तहत बुधवार को अस्पताल परिसर में आयोजित जागरूकता सेमिनार में डॉ. अभिषेक गर्ग व डॉ. मनोज माझी ने बताया कि 500 लोगों में से एक व्यक्ति को मस्तिष्क आघात होता है। हर साल 16 लाख से अधिक ऐसे मामले सामने आ रहे है और इस प्रकार से मस्तिष्क आघात मौत का तीसरा सबसे बड़ा कारण बन चुका है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

जेल में लगाया कैंप कोर्ट

जासं,बठिंडा पंजाब कानूनी सेवाएं अथॉरिटी के निर्देश पर बुधवार को स्थानीय केंद्रीय जेल में कैंप कोर्ट का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सीजेएम जसवीर कौर ने की। इसी दौरान सीजेएम ने जेल में बंद कैदियों से उनकी समस्याएं सुनीं। वहीं उन्होंने कानूनी सहायता योजनाओं की भी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने जेल में चल रहे लीगल एड क्लीनिक का निरीक्षण किया गया। वहीं पैरा लीगल कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे कामो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

महिला मोर्चा ने की सफाई

संवाद सहयोगी, मौड़ मंडी भाजपा मंडल मौड़ के प्रधान विष्णु गोयल और महिला मोर्चा जिला प्रधान मंजू बाला की अगुवाई में महिला मोर्चा मौड़ की प्रधान अमरजीत कौर ने शहर के अग्रवाल बाबा पीरखाना के नजदीक सफाई अभियान शुरू किया। मंजू बाला व विष्णु गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत सफाई अभियान के तहत मौड़ में महिलाओं ने स्वच्छ भारत अभियान को संभाला है और जल्द ही सफाई मुह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

संगत ब्लॉक ने किया खेलों का बहिष्कार

साहिल पुरी, बठिंडा सरकारी सीनियर सेकेंडरी बहमन दीवाना में चल रही 36वीं जिला प्राइमरी स्कूल खेलों के दूसरे दिन बुधवार को संगत ब्लॉक के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता का बहिष्कार कर दिया। संगत ब्लॉक ने कबड्डी मुकाबलों के दौरान बठिंडा ब्लॉक की ओर से गलत ढंग से खिलाड़ियों को खिलाने सहित बठिंडा ब्लॉक के रेफरी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। इसस पहले लड़कियों व लड़कों के वर्ग के कबड्डी खेल के मुकाबलों के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

दड़ा-सट्टा लगवाते काबू

जासं, बठिंडा कोतवाली पुलिस ने स्थानीय पंजाब मंडी बोर्ड दफ्तर के समीप दड़ा-सट्टा लगवाते एक व्यक्ति को काबू कर उसके पास से 1500 रुपये बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया है। एएसआइ जसवंत सिंह के मुताबिक पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि स्थानीय हाजीरतन नजदीक पंजाब मंडी बोर्ड दफ्तर के पास आरोपी कृष्ण कुमार निवासी नई बस्ती दड़ा-सट्टा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

भारतीय गाय है कामधेनु रत्न : साध्वी भारती

मनीश जिंदल, बठिंडा श्री गोशाला सिरकी बाजार बठिडा में पंाच दिवसीय श्री गोकथा के दूसरे दिन का शुभारभ गोशाला के गीता भवन में समाजसेवी विनोद सोमाणी व भाजपा के वरिष्ठ नेता मोहन लाल गर्ग ने ज्योति प्रज्वलित करके किया। इस मौके पर श्री विनोद सोमाणी ने गोशाला को 1 लाख 1 हजार रुपये दान किए। श्री गोशाला के प्रधान जीवा राम गोयल, महासचिव साधू राम कुसला, कोषाध्यक्ष देव राज बासल ने मुख्य अतिथि को सम्मान चिन्ह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

झुंबा के समर्थन में कांग्रेस उतरी सड़क पर

जागरण संवाददाता, बठिंडा 'अपनों' को धमकाने व विपक्षी पार्षद पर जानलेवा हमला करने के मामले में बठिंडा केंद्रीय जेल में बंद कांग्रेस के बठिंडा शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा के समर्थन में बुधवार को कांग्रेस की शहरी ईकाई खुलकर सड़क पर आई। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव हरमंदर सिंह जस्सी की अगुवाई में 21 कांग्रेस कार्यकर्ता मौन व्रत पर बैठे। इस दौरान प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों ने ऐलान किया कि अगर झुंबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

शूटिंग में एनसीसी कैडेट मनोहर को गोल्ड ट्रॉफी

जासं, बठिंडा एनसीसी के अखिल भारतीय थल सेना शिविर में बठिंडा के एनसीसी कैडेट मनोहर लाल ने शूटिंग में गोल्ड ट्रॉफी जीती है। डीएवी कॉलेज के छात्र मनोहर लाल का बठिंडा लौटने पर कॉलेज के प्रिंसिपल वीरेश गुप्ता व स्टाफ ने स्वागत किया। गौर हो कि जून में रोपड़ में हुए थल सेना शिविर में बठिंडा के 28 व पटियाला गु्रप के 180 कैडेट्स ने हिस्सा लिया था। अव्वल रहने पर मनोहर का दिल्ली में लगे अखिल भारतीय थल सेना श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी संघर्ष समिति का धरना जारी

जासं, बठिंडा जिला पीडब्ल्यूडी तालमेल संघर्ष समिति ने ग्रेड पे घटाने के खिलाफ बुधवार को भी धरना जारी रखा। कर्मचारियों ने कार्यकारी इंजीनियर पेयजल आपूर्ति एवं सेनिटेशन मंडल नंबर 1, 2 व 3 के भागू रोड स्थित कार्यालयों के समक्ष धरना दिया। संघर्ष समिति वीरवार को विरोध प्रदर्शन करेगी। समन्वयक अर्जुन सिंह सरां, रबजीत सिंह व हरबंस सिंह के नेतृत्व में लगाए धरने में कर्मचारी नेताओं ने कहा कि अधिकारियों से क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए बस रवाना

संवाद सहयोगी, मौड़ मंडी धार्मिक संस्था श्री श्याम सेवा समिति इकाई मौड़ द्वारा 64वीं मुफ्त बस यात्रा श्री सालासर धाम व श्री खाटू श्याम जी धाम के लिए रवाना की गई। इस बस यात्रा को पूजा के बाद बिहारी लाल बिजली वालों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। संस्था द्वारा मुख्य अतिथि को सम्मान चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। संस्था के प्रधान रवि मंगला ने बताया कि यह बस मंडी निवासियों के सहयोग से ले जाई जाती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

छठव्रतियों ने दिया डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य

जागरण संवाददाता, बठिंडा सूर्य उपासना का महापर्व छठ की छटा से बुधवार को शहर के कई इलाके भक्तिमय हो उठे। इस दौरान छठव्रतियों ने छठ गीतों की स्वर लहरी के साथ शाम को नहर किनारे डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। अब छठव्रती वीरवार को उगते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य देंगे। इस बार पिछली घटना से सबक लेते हुए जहां नहर में पानी के बहाव को कम कर दिया गया था, वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस सहित ट्रैफिक पुलिस की भी तैनात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

दो बच्चों की मां प्रेमी संग फरार

जासं, बठिंडा मॉडल टाउन निवासी एक विवाहिता अपने दो बच्चों को लेकर प्रेमी संग फरार हो गई है। थाना कैंट पुलिस ने इस बारे में महिला के पति की शिकायत पर आरोपी प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में उक्त पीड़ित व्यक्ति ने बताया है कि नौ साल पहले उसकी शादी भवानी की रहने वाली इीसा रानी से हुई थी। शादी के बाद उसके दो बच्चे भी हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि जून-जुलाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

कार चोरी

जासं, बठिंडा माडल टाउन फेस-1 स्थित एक घर के बाहर खड़ी मारुति कार चोरी हो गई है। इस बारे में थाना कैंट पुलिस ने कार मालिक की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कार चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में सिविल इंजीनियर सुनील कुमार निवासी मॉडल टाउन फेस-1 ने बताया है कि वह गत 22 अक्टूबर को अपनी मारुति कार घर के आगे खड़ी कर अपने गांव गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) चला गया। गत 25 अक्टूबर को उसके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

कैंसर पीड़ितों को बांटे चेक

संवाद सहयोगी, मौड़ मंडी शिरोमणि कमेटी सदस्य सर्कल मौड़ गुरतेज सिंह ने मौड़ मंडी के चीफ खालसा दीवान हाल गुरुद्वारा साहिब में शिरोमणि कमेटी अमृतसर की ओर से कैंसर पीड़ितों की सहायता के लिए चलाई मुहिम के तहत उक्त मरीजों को उपचार के लिए चेक बांटे। इस मौके पर कुलदीप सिंह, जसगीर सिंह, प्रदीप पूनिया, जसवीर सिंह व धन्ना सिंह आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

लावारिस पशुओं पर रिफ्लेक्टर लगाए

संवाद सहयोगी, बठिंडा आसरा वेलफेयर सोसायटी बठिंडा द्वारा लावारिस पशुओं पर रिफ्लेक्टर लगाने का काम जारी है। इसके तहत बुधवार को संस्था के 15 सदस्यों ने विभिन्न जगहों पर गोवंश के सींगों पर रिफ्लेक्टर लगाए। इस दौरान सिंकदरपुरा, वीर कॉलोनी, संतपुरा रोड, अमरीक सिंह रोड व सरहिंद नहर के पास उक्त पशुओं को रिफ्लेक्टर लगाए गए। संस्था के प्रधान रमेश मेहता ने बताया कि हर रोज लावारिस पशुओं के कारण सड़क पर रात को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें