भटिंडा

  • बंधुआ मजदूरों को आजाद करवाने के लिए मरणव्रत पर बैठे जय ¨सह

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जय ¨सह बोले, बंधुआ मजदूरों को आजाद करवा भट्ठा मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई न होने तक नहीं ग्रहण करेंगे अन्न - एसपी सिटी के पहुंचने पर नहीं माने जय ¨सह - डीसी के साथ बैठक रही बेनतीजा - पुलिस ने चार मजदूरों को लिया हिरासत में फोटो- संस, ब¨ठडा रामपुरा तहसील में महराज रोड पर स्थित ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों को बंधक बनाने का मामला गर्मा गया है। भट्ठे से किसी तरह निकल कर आए मजदूरों ने भट... और पढ़ें »

  • अधिकारियों को सता रहा चोरों का डर कोठियों के बाहर कंटीले तार लगवाने लगे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फोटो-28 गुरप्रेम लहरी बठिंडा बठिंडा के अधिकारियों को चोरी का डर सताने लगा है। ब¨ठडा के तत्कालीन एडीसी सुमित जारंगल जो अब मुक्तसर साहिब के डीसी बन गए हैं, उनके घर पर चोरी होने के बाद आईएएस व आईपीएस अधिकारियों को चोरों का डर सताने लगा है। चोरी की घटना के बाद पहले ब¨ठडा के डीसी डॉ.बसंत गर्ग द्वारा अपनी कोठी के ऊपर कंटीले तार लगवाई गई और अब बठिंडा जोन के आईजी डॉ.ज¨तदर कुमार जैन ने भी अपनी कोठी की... और पढ़ें »

  • भक्ति मार्ग गुरु की कृपा से ही होता है प्राप्त : एसपी दुग्गल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, ब¨ठडा संत निरंकारी भवन में जोनल इंचार्ज एसपी दुग्गल ने प्रवचन में कहा कि सत्संग एक मान सरोवर है, जिसमें संगत निर्विघ्न सत्संग करके अपने मन को उज्जवल करती है, संगत में हमेशा ही सच की आवाज को बुलंद किया जाता है। प्रभु परमात्मा का गुणगान किया जाता है तथा भक्ति में गुरु मर्यादा की झलक दिखाई देती है। गुरु की कृपा से ही आपसी प्यार, भाईचारक सांझ उत्पन्न होती है। उन्होंने बताया कि भक्ति के मार्ग... और पढ़ें »

  • बरगद के नीचे अवैध नशा छुड़ाउ केंद्र का भंडाफोड़, फर्जी डॉक्टर काबू

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    अवैध क्लीनिक चलाता था फर्जी डॉक्टर संस, बठिंडा पुलिस ने नशा छुड़ाने का दावा करने वाले एक फर्जी डॉक्टर को काबू किया है। फर्जी डॉक्टर गांव में एक बरगद के पेड़ के नीचे अपना अवैध क्लीनिक चलाता था। पुलिस को शक है कि जो दवा वह नशा छुड़ाने के नाम पर महंगे दाम पर लोगों को बेचता था उसमें भी वह नशीले पदार्थ मिलाता था। इससे नशेड़ी भी खुश थे, क्योंकि उन्हें दवा के नाम पर नशा मिल जाता था और नशेड़ी के घर वाले यह ... और पढ़ें »

  • वेलेंटाइन डे: इंतजार खत्म, फूलों से महके बाजार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गिफ्ट गैलरियों में रौनक, युवाओं में गिफ्ट खरीदने का उत्साह फोटो संख्या 3 व 4 नरिंदर सलूजा, मानसा एक पर्व ऐसा है जो जवां दिलों के लिए खास मायने रखता है। इस दिन का नाम सुनते ही युवाओं के दिल की धड़कन बढ़ने लग जाती है। आखिर युवाओं के इंतजार की घड़ियां खत्म होकर वह रविवार को आ गया है। वेलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन यानी वेलेंटाइन डे। वेलेंटाइन डे ने युवाओं में उत्साह व गिफ्ट गैलरियों में रौनक के सा... और पढ़ें »

  • असाइनमेंट : आम बजट

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:02 PM (IST)

    फोटो संख्या 5, 6, 7 राइस मिल उद्योग गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, इसलिए मिलों को सस्ती बिजली उपलब्ध करवाई जाए। भगवान बांसल ................... भारत में भी अन्य देशों की तरह ब्याज दर बराबर किया जाए। अन्य देशों की तरह भारत में भी उद्योगों को सस्ती बिजली दी जाए। भारत भूषण बिंटा ..................... .चावल की गुणवत्ता जांचने के लिए पंजाब में लेबोरेटरी स्थापित की जाए। .इससे चावल को चे... और पढ़ें »

  • पतंगबाजी के दौरान पीजी की लड़कियों से भिड़े हुल्लड़बाज लड़के

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:17 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ब¨ठडा : बसंत पर पतंगबाजी के दौरान पीजी में रहने वाली लड़कियों और मोहल्ले के लड़कों के बीच हाथापाई हो गई। दोनों पक्षों के तीन लोग इसमें घायल हो गए। लड़कियों ने आरोप लगाया कि उन्होंने समय रहते कंट्रोल रूम को सूचित कर दिया था। पीसीआर कर्मी मौके पर पहुंचे भी, लेकिन शिकायत पर बिना कार्रवाई किए ही लौट गए। गुरु गो¨बद ¨सह नगर की दस/ आठ नंबर गली में लड़कियों का एक पीजी है। बसंत पंचमी के मौके पर... और पढ़ें »

  • पतंग उड़ाओ प्रतियोगिता में मोहित रहा प्रथम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:00 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा बसंत के अवसर पर डीएवी कॉलेज में पतंग उड़ाओं प्रतियोगिता कराई। इस दौरान कॉलेज के ग्राउंड में करवाई गई प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स ने पतंग उड़ाने का लुत्फ लिया। इसमें बीए प्रथम वर्ष के स्टूडेंट मोहित प्रथम, अम¨रदर द्वितीय और एमएससी के सुखमीन तृतीय रहे। प्रतियोगिता के दौरान कॉमेडियन और लोक कलाकार तजिंदर संधू और वीर देवेंद्र ने अपने फन से स्टूडेंट का हौसला बढ़ाया। विजेता प्रतियोगियों को ... और पढ़ें »

  • रेड क्रॉस चेयरपर्सन ने लिया स्कूल का जायजा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:58 PM (IST)

    गोनियाना रोड स्थित महंत गुरबंता दास मूक बधिर विद्यालय का शुक्रवार को रेडक्रॉस सोसायटी की चेयरपर्सन वीनस गर्ग ने दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। चेयरपर्सन गर्ग ने विद्यालय के क्लास रूम, हॉस्टल, खेल मैदान सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रिटायर कर्नल वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विद्यालय में मूक व बधिर बच्चों के लिए 42 कमरे हैं। उन्हें विशेष विधि से पढ़ाई के अलावा सा... और पढ़ें »

  • ईश्वर को मन, बुद्धि नहीं आत्म ज्ञान से जानें : साध्वी हरतोज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:46 PM (IST)

    संस, ब¨ठडा दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से गांव चाऊके में भजन संकीर्तन का आयोजन किया गया, जिसमें सत्संग सुनाते हुए श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी हरजोत ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण गीता में कहते हैं कि प्रकृति की प्रत्येक वस्तु, प्रत्येक प्राणी तीन गुणों सत, रज, तम से मोहित है। जब तक हमारी बुद्धि इन गुणों के अधीन रहती है तब तक हम अपने लक्ष्य 'ईश्वर' तक नहीं पहुंच सकते। साध्वी ने कहा कि... और पढ़ें »

  • देश विरोधी ताकतों पर कार्रवाई की मांग

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:40 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा विश्व हिंदू परिषद की जिला इकाई के अध्यक्ष डॉक्टर शाम लाल ठुकराल, जिला मंत्री सुरजीत ढिल्लों, उपाध्यक्ष नरेश बत्ता, जिला सहमंत्री रोहित शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी सतीश अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष गुर¨वदर, डॉ. सतीश कुमार सूरी और सेहत मंत्री संजीव झांझी, महानगर धर्म प्रसार प्रमुख आचार्य सच्चिदानंद, सह संयोजक बजरंग दल एडवोकेट ज¨तदर ठाकुर ने मांग की कि भारत विरोधियों पर केस दर्ज किया जाए। गृहम... और पढ़ें »

  • एप मेंआप रखेगी हर परिवार की कुंडली

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:29 PM (IST)

    संदीप ¨सह धामू, ब¨ठडा लोकसभा चुनाव में चार सीट जीतने और दिल्ली चुनाव में बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित आम आदमी पार्टी वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में खुद को 21वीं सदी की पार्टी के रूप पेश करेगी। इसमें राज्य के राजनीतिक मानचित्र पर वीवीआइपी सीट के रूप में उभरी ब¨ठडा लोकसभा सीट पर आप का फोकस है। ब¨ठडा में अकाली दल और कांग्रेस का विकल्प बनने लिए आप ने मोबाइल एप्लीकेशन में हर परिवार की कुंडली बनानी शुर... और पढ़ें »

  • पंजाब.. छापामारी में 70 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली!

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    रॉयल ज्वेलर्स और ¨जदल हार्ट में रातभर चली कार्रवाई दूसरे दिन के छापे में सीबीआइ की टीम नहीं दिखी जासं, ब¨ठडा रायल ज्वेलर्स और ¨जदल हार्ट इंस्टीट्यूट एंड टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर में वीरवार को आयकर विभाग की टीम के साथ की गई सीबीआइ की छापामारी की कार्रवाई शुक्रवार देर शाम तक जारी रही। हालांकि शुक्रवार की छापामारी में सीबीआइ की टीम शामिल नहीं थी। चौबीस घंटे से ज्यादा चली इस कार्रवाई में संचालकों से ... और पढ़ें »

  • बसंत की धूम, गानों की धुनों पर खूब लड़ाए गए पेचे

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:12 PM (IST)

    -चाइना डोर से नाक व हाथ कटने की दो घटनाएं फोटो..4 से 8 और 12 जासं, ब¨ठडा महानगर में दिन की शुरूआत के साथ ही शहरवासियों ने गानों की धुनों के साथ पतंगों के पेचे लड़ाकर खूब आनंद लिया। सुबह से लेकर शाम तक बसंत की धूम देखते ही बनती थी। शहर में चाइना डोर ने अपना दुष्प्रभाव भी दिखाया। शाम तक दो लोग चाइना डोर से हाथ और नाक कटने से जख्मी हो गए। वहीं विद्यार्थियों ने ज्ञान की देवी सरस्वती का पूजन कर उनका... और पढ़ें »

  • अनुसंधान में सुरक्षा मापदंडों से समझौता उचित नहीं: इयान थोर्पे

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:10 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा महाराजा रणजीत ¨सह स्टेट टेक्नीकल यूनिवर्सिटी के ज्ञानी जैल ¨सह कैंपस ऑफ कॉलेज ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस शुक्रवार को शुरू हुई। मैकेनिकल इंजीनिय¨रग विभाग की ओर से 'लेटेस्ट डेवलेपमेंट इन मैटिरियल मेन्यूफैक्च¨रग एवं क्वालिटी कंट्रोल' विषयक कांफ्रेंस में कई देशों के विशेषज्ञों के 117 रिसर्च पेपर प्रस्तुत होंगे। कांफ्रेंस के उद्घाटन समारोह में म... और पढ़ें »

  • फतेह ग्रुप की वार्षिक दो दिवसीय एथलेटिक मीट शुरू

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल फतेह ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट में एजूकेशन कॉलेज और खेल विभाग की ओर से वार्षिक दो दिवसीय एथलेटिक मीट शुरू हुई। मीट का उद्घाटन मुख्य मेहमान के तौर पर पंजाब यूनिवर्सिटी के डिप्टी डायरेक्टर स्पोटर््स डा. गुरदीप कौर ने विशेष तौर पर शिरकत करते कॉलेज की छात्राओं से मार्चपास्ट की सलामी ली। इसके उपरांत कॉलेज के चेयरमैन एसएस चढ्डा ने मुख्य मेहमान का फूलों का गुलदस्ता देकर स्व... और पढ़ें »

  • आदेश अस्पताल ने गोद लिए पांच गांव

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    संस, भुच्चो मंडी भुच्चो के आदेश मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कार्ड धारकों का दांतों, कानों व आंखों आदि का निशुल्क इलाज किया जायेगा और हर तरह के ऑपरेशन भी निशुल्क किए जाएंगे। अस्पताल ने इलाके के पांच गांवों भुच्चो खुर्द, भुच्चो कलां, लहरा मोहब्बत, बुर्ज काहन ¨सह वाला व तुंगवाली को गोद लिया है। गांव तुंगवाली में शुक्रवार को अस्पताल की एक टीम ने घर घर जाकर लोगों के निशुल्क इलाज वाले कार्ड बनाने शुरू क... और पढ़ें »

  • हादसों में घायल चार को अस्पताल पहुंचाया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    संस, ब¨ठडा बीबी वाला रोड पर वीरवार रात को मोटरसाइकिल और स्कूटरी लेकर गिरने से दो लोग घायल हो गए। इतना ही नहीं पतंग उड़ाते समय गिरने से दो अन्य लोग भी घायल हो गए। हादसों की जानकारी मिलते ही सहारा कार्यकर्ता राजिंद्र कुमार, संदीप गिल मौके पर पहुंचे और घायल जोनी पुत्र बहादुर ¨सह और संदीप ¨सह पुत्र राम निवास को अस्पताल में भर्ती करवाया। मिली जानकारी के अनुसार ब¨ठडा-बादल रोड पर एक मोटरसाइकिल सवार बा... और पढ़ें »

  • गुरुद्वारा साहिब से गोलक चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    संस, ब¨ठडा गांव मुल्तानिया स्थित गुरुद्वारा की गोलक पर चोर हाथ साफ कर गए। पुलिस ने गुरुद्वार प्रबंधक कमेटी की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना सदर की पुलिस ने बताया कि रात को चोर गुरुद्वारा के अंदर दाखिल होकर गोलक लेकर चंपत हो गए। गुरुद्वारा से गोलक चोरी होने की जानकारी सुबह मिली जब संगत माथा टेकने पहुंची। लोगों ने इसकी जानकारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को दी। गोलक में... और पढ़ें »

  • जल सप्लाई इंप्लाइज यूनियन की रैली 16 को

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:35 PM (IST)

    जासं, ब¨ठडा : जल सप्लाई और सेनीटेशन इंप्लाइज यूनियन के जिला प्रधान कुलवंत ¨सह बुर्ज थरोड़ और प्रेस सचिव परमजीत ¨सह राजगढ़ ने कहा कि प्रदेश कमेटी के आह्वान पर 16 फरवरी को ब¨ठडा में जल सप्लाई और सेनीटेशन इंप्लाइज यूनियन रैली निकालेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से ¨सगल विलेज जल सप्लाई स्कीमों को जबरन पंचायतों को सौंपा जा रहा हैं। इस वजह से मुलाजिमों में भारी रोष है। इन स्कीमों को पंचायत भी लेने से ... और पढ़ें »

(News from Bhatinda, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें