Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

कोयले को लेकर थर्मल प्लांटों में स्थिति और गंभीर

जागरण संवाददाता, बठिंडा : राज्य के तीनों थर्मल प्लांट में कोयला संकट और गहरा गया। शुक्रवार को पैनम कंपनी की आपूर्ति नहीं आने से बठिंडा थर्मल प्लांट में अब महज तीन दिन का ही कोयला बचा है। यही हाल लहरा थर्मल प्लांट का है। रोपड़ थर्मल प्लांट में ढाई दिन का स्टाकहै। इसे देखते हुए थर्मल प्लांट प्रबंधन के समक्ष अगले चौबीस घंटे का समय काफी गंभीर है। थर्मल प्लांट के सूत्रों के अनुसार, शनिवार को भी पैनम की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पंजाब में कोयला संकट गहराया

संतोष कुमार शर्मा, बठिंडा : दो दिनों से तापमान में वृद्धि होने और कोयले की सीमित सप्लाई होने के चलते पंजाब के थर्मल प्लांटों में कोयला संकट गहरा गया है। अब सुप्रीम कोर्ट के कोयला ब्लाक आवंटन को अवैध घोषित कर दिए जाने के बाद तो स्थिति और गंभीर बन गई है। इस आपात स्थिति से निबटने के लिए पावरकॉम (पंजाब स्टेट पावर कारपारेशन लिमिटेड) प्रबंधन ने तीनों थर्मल प्लांट से एक-एक एक्सइएन को झारखंड भेजा है ताकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

बेटी को ले जाने से रोका तो ससुर पर किया फायर

जासं, बठिंडा गांव बजेआणा में ससुराल से डेढ़ वर्षीय बच्ची को ले जाने आए व्यक्ति ने मामूली विवाद के बाद ससुर पर लाइसेंसी पिस्तौल से फायर कर दिया। घायल ससुर को एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। थाना नथाना पुलिस ने घायल के बयान पर आरोपी दामाद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दिए बयान में हरजिंदर सिंह ने बताया कि उसकी बहन पुनीत कौर की शादी गांव गिल कलां के लखविंदर सिंह से हुई है। उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 04:56 PM (IST)
        

सुखबीर की विशेष 'रणनीति' की बदौलत तलवंडी फतेह

श्रीधर राजू, बठिंडा : तलवंडी साबो उप चुनाव फतेह करने को शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की ओर से बनाई गई खास रणनीति पूरी तरह से सफल रही। सुखबीर बादल के मजबूत 'इलेक्शन मैनेजमेंट' से जहां अकाली प्रत्याशी रिकॉर्ड 46 हजार 642 मतों से विजयी हुए, वहीं लोकसभा चुनाव में अकाली प्रत्याशी हरसिमरत कौर बादल को तलवंडी हलके से मिले मार्जिन को भी बरकरार रखने में सफल रहे। हालांकि, इस जीत में अकाली प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

कौन बनेंगे सरताज फैसला आज

जागरण संवाददाता, बठिंडा : तलवंडी व पटियाला का विधायक कौन होगा इसका फैसला सोमवार की दोपहर में हो जाएगा। मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। मतगणना केंद्रों पर पंजाब पुलिस व इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। प्रत्याशियों के साथ-साथ समर्थकों के दिलों की धड़कनें तेज हो गई हैं। इन दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 21 अगस्त को मतदान हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

टीईटी संपन्न, पास करवाने का दावा करने वाले तीन धरे

जेएनएन, संगरूर : स्टेट कौंसिल आफ एजूकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) द्वारा रविवार को पंजाब राज्य अध्यापक योग्यता टेस्ट (पीएसटीईटी) लिया गया। मालवा के विभिन्न जिलों में हजारों परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। संगरूर के मूनक क्षेत्र में टीईटी -1 व 2 की में पास करवाने का दावा कर परीक्षार्थियों से सौदा करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने काबू कर लिया। उनके पास से 2.40 लाख रुपये बरामद हुए। गिरोह का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

घर में घुसकर मारपीट, 11 लोगों पर केस

जासं,बठिंडा जिला पुलिस ने मारपीट के अलग-अलग मामलों में एक महिला समेत 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल किसी भी मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। थाना कैनाल कॉलोनी पुलिस को रेखा सैनी निवासी हंस नगर ने बताया कि विगत 20 अगस्त को वह घर में बनी किरयाने दुकान पर बैठी थी। इस दौरान उनके पड़ोस में रहने वाला राज कुमार उसकी दुकान में आया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। जब उसने और उसके परिवार वाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

मरणोपरांत नेत्रदान

संस, रामपुरा फूल पूर्णज्योति आई डोनेशन सोसायटी के फाउंडर मेंबर सुरेश कुमार गोयल की माता का आकस्मिक निधन हो गया। इसके बाद परिवार की सहमति से सुरेश कुमार ने डॉ. जतिंदर बांसल की अगुआई में अपनी माता के नेत्रदान करवाए। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:56 PM (IST)
        

हेरोइन समेत एक काबू, एक फरार

जासं, बठिंडा थाना कोतवाली पुलिस ने रविवार शाम को नाकाबंदी के दौरान माल रोड पर बाहिया फोर्ट होटल के पास कार सवार दो युवकों से एक ग्राम हेरोइन बरामद की। एक युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया, जबकि दूसरे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों युवकों पर केस दर्ज कर लिया गया है। एएसआइ निमल सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी की पहचान रमनदीप सिंह निवासी अजीत रोड बठिंडा के रूप में हुई। पुलिस फरार आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

प्रवचन से भक्तों को किया निहाल

संवाद सहयोगी, बठिंडा कंडालिया वाला मोहल्ला स्थित शिव मंदिर में भागवत कथा का आयोजन किया गया। इसमें श्री वृंदावन धाम से आए डॉ. स्वामी पुरुशोत्तमार्चाय जी ने प्रवचनों से भक्तों को निहाल किया। उन्होंने कहा कि भगवान सभी भक्तों से अपेक्षा रखते हैं। जिस प्रकार जब तक बच्चा रोकर यह बता नही कहता किभूख लगी है, तब तक मा भी बच्चे को भोजन नही देती है। उसी तरह जब तक भक्त भी भगवान को प्रार्थना करके नहीं बताता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:48 PM (IST)
        

दोस्त वेलफेयर सोसायटी ने किया पौधरोपण

जासं, बठिडा दोस्त वेलफेयर सोसायटी ने स्थानीय होमलैंड कॉलोनी में पौधरोपण किया। इस मौके पर सोसायटी के प्रधान रमेश गर्ग, अशोक बालियावाली, राकेश गोयल, अनूप गर्ग, सुरिदर सिंगला, मनदीप कुमार व राकेश शर्मा आदि उपस्थित थे। प्रधान रमेश गर्ग ने कहा कि वह भविष्य में भी यह मुहिम जारी रखेंगे। उधर, बठिडा विकास मंच ने राधे बासल के पौत्र वर्श बासल के जन्मदिन पर पचास तुलसी के पौधे बांटे। इसके बाद परिजनों ने अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:44 PM (IST)
        

कार व मोटरसाइकिल की टक्कर में दो घायल

जासं, बठिंडा गोनियाना रोड पर एनएफएल चौंक के समीप कार व मोटरसाइकिल की टक्कर में दोनों वाहनों के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। नौजवान वेलफेयर सोसायटी की टीम ने घायल मोटरसाइकिल चालक भोला सिंह निवासी गिलपत्ती व कार चालक अमरजीत सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी चक्क राम सिंह वाला कोसिविल अस्पताल पहुचाया। उधर, घायल चालक भोला सिंह की देखभाल के लिए सिविल अस्पताल पहुचते समय उसके भाई भाई राजू सिंह का वाहन स्लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:41 PM (IST)
        

मरीज के लिए एमरजेंसी रक्तदान

संस, बठिंडा सिविल अस्पताल में दाखिल एक मरीज को रक्त की सख्त जरूरत पड़ने पर श्री पंचमुखी बाला जी चैरिटेबल ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष सुरिंद्र देवी ने बठिंडा ब्लड बैंक में जाकर एमरजेंसी रक्तदान किया। इस दौरान श्री पंचमुखी बाला जी चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष बंटी धुन्नीके ने बताया कि किसी मरीज के लिए इमरजेंसी रक्तदान करना एक बहुत ही सराहनीय कार्य हैं। हम सभी को भी इस कार्य के लिए आगे आना चाहिए, ताकि किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:35 PM (IST)
        

पंजाब उपचुनाव : काग्रेस-अकाली दल 50 : 50

जेएनएन, पटियाला/बठिंडा : पटियाला विधानसभा सीट पर काग्रेस ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। इस सीट पर पूर्व विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर विधायक निर्वाचित हुईं हैं। उनके पति सासद कैप्टन अमरिंदर सिंह के विधायकी से इस्तीफा देने के चलते यह सीट खाली हुई थी। परनीत कौर ने 23282 वोटों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के भगवान दास जुनेजा को हराया। वहीं तलवंडी साबो सीट पर शिरोमणि अकाली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 02:36 PM (IST)
        

महानगर में दौड़ेंगी 10 मिनी सिटी बसें

जागरण संवाददाता, बठिंडा महानगर की सड़कों पर जल्द ही मिनी सिटी बसें दौड़ने वाली हैं। सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है। अगले दो माह के भीतर दस मिनी सिटी बसें शहरवासियों को समर्पित कर दी जाएंगी, ताकि नगर निगम चुनाव में इसका फायदा लिया जा सके। बसें खरीदने के लिए केंद्र सरकार के जवाहर लाल नेहरू अर्बन रिन्यूवल मिशन के तहत निगम को पैसा दिया जाएगा। मुख्य संसदीय सचिव सरूप चंद सिंगला ने बताया कि केंद्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

नवंबर में निगम को मिल सकता है मेयर

संतोष कुमार शर्मा, बठिंडा तलवंडी साबो उपचुनाव के साथ ही नगर निगम चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। सरकार द्वारा नवंबर में चुनाव कराने के लिए हरी झंडी दिए जाने की पूरी उम्मीद है। जिसको लेकर सत्ताधारी अकाली दल ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इससे शहर में राजनीतिगरमा गई है। वहीं, कांग्रेस ने भी अंदरखाते चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। निकाय विभाग करीब एक सप्ताह पहले शहर में नए सिरे से वार्डबंदी सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

अकाली व कांग्रेसी कई जगह भिड़े

जागरण संवाददाता, बठिंडा : आशा के विपरीत छिटपुट हिंसक घटनाओं को छोड़ तलवंडी साबो उपचुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। करीब 82.34 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसके बाद सभी छह प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम मशीन में बंद हो गई। मतदान लगभग शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो जाने पर प्रशासन से लेकर आम जनता ने राहत की सांस ली। निर्धारित समय के मुताबिक, सुबह सात बजे मतदान की प्रक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:52 AM (IST)
        

छिटपुट हिंसा के बीच पंजाब में उपचुनाव संपन्न

जागरण न्यूज नेटवर्क, बठिंडा/पटियाला : पंजाब में छिटपुट हिंसा को छोड़कर दो विधानसभा सीटों तलवंडी साबो व पटियाला (शहरी) के लिए वीरवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। यहां क्रमश: 80 व 60 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके साथ ही दोनों सीटों पर कुल 14 प्रत्याशियों की सियासी किस्मत ईवीएम में बंद हो गई। 25 अगस्त को पिटारा खुलेगा। कांग्रेस विधायकों जीत महिंदर सिंह सिद्धू एवं कैप्टन अमरिंदर सिंह के विधानसभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:52 AM (IST)
        

संघ के सर्वे में भाजपा को 32 सीटें भी नहीं : केजरीवाल

जागरण संवाददाता, रामा मंडी (बठिंडा) : आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अंदरुनी सर्वे रिपोर्ट में भाजपा को 32 सीटें मिलती नहीं दिख रही हैं। इस कारण भाजपा दिल्ली विधानसभा चुनाव कराने से पीछे हट रही है। अगर दिल्ली में आज चुनाव होते हैं तो आम आदमी पार्टी पूरे बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। केजरीवाल तलवंडी हलके के नत्त, चट्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:52 AM (IST)
        

कांग्रेस अमरबेल, देश को सूखा दरख्त बना दिया : बादल

जागरण संवाददाता, बठिंडा : शिरोमणि अकाली दल के सरपरस्त व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कांग्रेस को अमरबेल की संज्ञा दी और कहा कि इस पार्टी ने देश को एक सूखा दरख्त बना दिया। इसकी नीतियों से पूरे देश से इसका खात्मा हो रहा है। एक-दो राज्यों में इसका जो थोड़ा-बहुत जनाधार बचा है वह भी अगले कुछ माह में समाप्त हो जाएगा। बादल रविवार को तलवंडी हलके के विभिन्न वार्डोँ में अकाली दल के प्रत्याशी जीत महिंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:51 AM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें