Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

हिट हो रहा है डेरा प्रमुख का फिल्मी एक्शन

अमृत शर्मा, संगत मंडी (बठिंडा) डेरा सच्चा सौदा के मुखी संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा की पहली फिल्म 'मैसेंजर ऑफ गॉड' (एमएसजी) भले ही विश्वभर में 16 जनवरी को रिलीज की जाएगी, लेकिन फिल्म का ट्रेलर यू ट्यूब पर अभी से चर्चा में आ गया है। महज तीन दिन के भीतर लगभग साढ़े नौ लाखों ने इसे यू ट्यूब पर पसंद किया है। 16 जनवरी को विश्व के सभी मल्टीप्लेक्स में एक साथ रिलीज होने वाली इस फिल्म में बाबा राम रहीम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

रिश्वत लेता हवलदार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बठिंडा विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा ने पुलिस चौकी भुच्चो मंडी के हवलदार को दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो ने आरोपी हवलदार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा के डीएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस चौकी भुच्चो मंडी में तैनात हवलदार होशियार सिंह ने शनिवार को पूर्व पंच राजा सिंह के घर में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

पीआरटीसी बस में तोड़फोड़ सहित चालक व परिचालक से गाली-गलौच

जागरण संवाददाता, बठिंडा मौड़ मंडी से रामपुरा जा रही पीआरटीसी बस को बीच रास्ते में घेरकर लगभग छह युवकों ने जहां बस की तोड़-फोड़ की, वहीं बस के चालक व परिचालक से भी गाली-गलौच भी की। इस संदर्भ में थाना मौड़ पुलिस ने बस ड्राइवर की शिकायत पर मौड़ मंडी निवासी तीन युवकों को नामजद करने सहित लगभग छह अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को शिकायत देकर भोला सिंह चालक पीआरटीस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर ठगे दस लाख

जागरण संवाददाता, बठिंडा पंजाब पुलिस में सिपाही भर्ती करवाने का झांसा देकर फरीदकोट के गांव रोमाणा अजीत सिंह वाला के शिअद के पूर्व सरपंच ने बठिंडा निवासी एक युवक से दस लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित के मुताबिक आरोपी पूर्व सरपंच ने उसे पार्टी फंड के नाम पर पैसे की लिए थे। थाना सिविल लाइन पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत पर आरोपी शिअद पूर्व सरपंच पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:27 PM (IST)
        

आठ किलो गांजा समेत एक गिरफ्तार

जासं, बठिंडा जीआरपी ने शनिवार को एक तस्कर को काबू कर उसके पास से करीब आठ किलो गांजा बरामद किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जीआरपी थाना प्रभारी हरजिंदर सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि रिवाड़ी से चलकर फाजिल्का जाने वाली गाड़ी में एक व्यक्ति नशा लेकर आ रहा है। सूचना के आधार पर जीआरपी टीम ने बठिंडा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से शक के आधार पर आरोपी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

मालवा की विरासत को संजोए रखा सीयूपी म्यूजियम

साहिल पुरी, बठिंडा बेशक लोग अपनी विरासत व इतिहास को भुलते जा रहे हैं, लेकिन पुरातत्व खोज विज्ञानी प्रो. सुभाष परिहार तीस साल से मालवा की विरासत व पंजाब के इतिहास के पन्नों को खंगालने में जुटे हैं। इन दिनों केंद्रीय विश्वविद्यालय पंजाब में उनकी ओर से तैयार म्यूजियम मालवा की विरासत व इतिहास का गवाह बन रहा है। जिसमें एक ही छत के नीचे पंजाबी विरासत की झलक मिलने के साथ ही हड़प्पा सभ्यता, काली बंगा, सिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

पति को जहरीला खाना खिलाकर मार डाला

जागरण संवाददाता, बठिंडा गांव कोठा गुरु में एक व्यक्ति की उसकी पत्नी ने जहरीला खाना देकर हत्या की है। थाना भगता भाइका पुलिस ने मृतक व्यक्ति की मां के बयान पर आरोपी महिला पर हत्या का केस दर्ज कर लिया। पुलिस शिकायत में रानी कौर निवासी गांव कोठा गुरु ने बताया कि उसके बेटे रेशम सिंह (30) की करीब सात वर्ष पहले फरीदकोट जिले के गांव टहिणा निवासी सुखप्रीत कौर उर्फ वीरपाल कौर के साथ शादी हुई थी। जिसका एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

लूटपाट गिरोह का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बठिंडा हथियारों के बल पर राहगीरों से लूटपाट करने वाले गिरोह का बठिंडा पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के छह सदस्यों को काबू कर उनके पास से पिस्तौल, जिंदा कारतूस, तेजधार हथियारों के अलावा लूटे व चोरी किए गए पांच मोटरसाइकिल भी बरामद किए हैं, जबकि दो सदस्य अभी भी फरार हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। एसएसपी इंद्र मोहन सिंह भट्टी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:31 PM (IST)
        

आतंक का जड़ से हो खात्मा

फोटो - 8 जासं, बठिंडा पाकिस्तान के पेशावर में आतंकी हमले में मारे गए स्कूली बच्चों की आत्मिक शांति के लिए संत कबीर कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों ने दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर स्कूल मैनेजमेंट कमेटी, प्रिंसिपल व स्टाफ उपस्थित था। इस मौके पर विद्यार्थियों ने मोमबत्ती जलाकर बच्चों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की। एमडी एमएल अरोड़ा ने कहा कि इस समय आतंकवाद मानवता के विनाश का कारण बना हुआ है। जिसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:00 PM (IST)
        

नौकरी का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी

जासं,बठिंडा वन विभाग में नौकरी का झांसा देकर बरनाला जिले की तपा मंडी निवासी दो सगे भाइयों पर एक व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपये की ठगी मारने का आरोप है। इस संदर्भ में थाना कैनाल कॉलोनी पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर आरोपी भाइयों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को शिकायत देकर प्रताप नगर निवासी धर्मपाल शर्मा ने बताया है कि लगभग डेढ़ वर्ष पहले उसकी मुलाकात बरनाला जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

जानलेवा बना कोहरा, सड़क हादसों में एक की मौत, पांच घायल

जेएनएन, बठिंडा सर्दी के साथ ही धुंध ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसके चलते बुधवार को जहां वाहनों की सुबह व शाम को रफ्तार धीमी पड़ी, वहीं इसके कारण हादसे भी हुए हैं। धुंध के कारण तीन सड़क दुर्घटनाओं में एक नर्स की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। सुबह घने कोहरे की वजह से दृश्यता इतनी कम हो गई कि महज 20 मीटर दूर तक भी देख पाना संभव नहीं था। उधर, रामपुराफूल क्षेत्र में मंगलवार- बुधवार र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

भारतीय कबड्डी टीम ने दी श्रद्धांजलि

जासं, बठिंडा शहर के शहीद संदीप सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने पेशावर में निर्ममता के शिकार बच्चों की आत्मिक शांति के अरदास की। इस शोक सभा की भारतीय कबड्डी टीम के कोच हरप्रीत बाबा ने अगुवाई की। टीम के कप्तान संदीप सिंह व अन्य खिलाड़ियों सहित बच्चों ने मोमबत्ती जलाकर मृतक बच्चों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल मंदीप कौर, डीपीई गुरप्रीत सिंह ने बच्चों को मनोवैज्ञानिक तौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

पाकिस्तान की घटना पर प्रतिक्रिया

'यह रूह कंपा देने वाली घटना है, जिसकी हम सख्त शब्दों में निंदा करते हैं। आतंक फैलाने वालों के सीने में भी दिल है, लेकिन मासूम बच्चों को मारते वक्त उनके हाथ भी नहीं कांपे। हम सभी को आतंक के खिलाफ जंग के लिए तैयार हो जाना चाहिए।' -हरप्रीत बाबा, भारतीय कबड्डी टीम के कोच। --------- 'इस घटना के बारे में सुनकर भी यकीन नहीं हुआ। टीवी पर देखा, तो आंखों पर यकीन नहीं हुआ। किसी बच्चे को नहीं बख्शा। इन दह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

नाबालिग ट्रक क्लीनर से कुकर्म

जागरण संवाददाता, बठिंडा रामा मंडी स्थित गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी में सीमेंट ट्रक लेकर पहुंचे एक नाबालिग ट्रक क्लीनर से एक चाय विक्रेता ने शराब के नशे में कुकर्म कर दिया। यही नहीं आरोपी चाय विक्रेता ने मुंह खोलने पर नाबालिग को चोरी के आरोप में पुलिस हिरासत में देने की धमकी भी दी। थाना रामा पुलिस ने पीड़ित युवक के बयान लेकर आरोपी को काबू कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

रिश्वत के जुर्म में पंजाब एग्रो के डीएम व पटवरी सहित चार को कैद

जासं, बठिंडा विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा द्वारा रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में पकड़े गए पंजाब एग्रो के डीएम व प¨लथ इचार्ज तथा गांव कोटबख्तू के एक पटवारी व उसके सहायक को जिला अदालत ने दो-दो वर्ष की कैद और जुर्माने की सजा सुनाई है। विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा के एसएसपी सुखदेव ¨सह चहल ने बताया कि वर्ष 2003 में राजिंदर कुमार निवासी गांव कोटबख्तू ने शिकायत देकर बताया था कि उसकी गिरवी पड़ी जमीन छुड़वाने व उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

एक की रेल से कटने व दूसरे की प्लेटफार्म पर हार्ट अटैक से मौत

जासं, बठिंडा स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात को दो लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक की ट्रेन से कटने और दूसरे की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। जीआरपी ने दोनों मामलों में मामजला दर्ज कर लिया है। जीआरपी के अनुसार रात 9 बजे पीलीबंगा, जिला हनुमानगढ़ (राजस्थान) का कृष्ण कुमार चलती रेल पर चढ़ने के दौरान पैर फिसलने के कर गिर गया। इससे रेल उसके ऊपर से गुजर गई। सहारा जनसेवा के सदस्य उसे घायल अवस्था मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

इंजीनियर्स एसोसिएशन का धरना जारी

जासं, बठिंडा मांगों को लेकर आंदोलनरत डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने मंगलवार को दूसरे दिन जलापूर्ति और सेनिटेशन विभाग कार्यालय के समक्ष धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीप सिंह सरां ने बताया कि इस वर्ष जून व अक्टूबर में उच्च अधिकारियों से वार्ता करने के बाद भी उनकी पदोन्नति, ग्रेड पे, विभाग के नियम बनाने, लंबित प्रकरणों का निस्तारण, विभागीय परीक्षा न लेने सहित अन्य मांगो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

1971 के युद्ध के सैनिकों को किया याद

जासं, बठिंडा चेतक कॉपर्स बठिंडा छावनी ने मंगलवार को विजय दिवस पर 1971 के युद्ध में शामिल हुए सैनिकों को नमन किया। शहीद दिवस कार्यक्रम 'वीर यौद्धा' में चेतक कॉपर्स के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल पीएम हरिज ने कहा कि सैनिकों के जज्बे की बदौलत हमें 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों ने भारतीय सेना के समक्ष आत्म समर्पण किया। यह इतिहास का गौरवमयी दिन था। ले. जनरल हरिज ने बताया कि 13 दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:57 PM (IST)
        

नई दिल्ली-बठिंडा शताब्दी एक्सप्रेस को हरी झंडी कल

जासं, बठिंडा बठिंडा से नई दिल्ली के बीच 13 वर्ष बाद फिर से शताब्दी एक्सप्रेस चलेगी। रेल बजट में घोषित की गई 'नई दिल्ली-बठिंडा शताब्दी एक्सप्रेस' को वीरवार सुबह रेल मंत्री सुरेश प्रभू नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 10 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इससे बठिंडा व आसपास शहरों के यात्रियों का पौने पांच घंटे में दिल्ली पहुंचने का सपना पूरा होगा। सप्ताह में दो दिन सोमवार व शनिवार को चलने वाली इस ट्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:34 PM (IST)
        

पावरकॉम के टेक्नीकल कर्मी वर्क टू रूल पर

जासं, बठिंडा पावरकॉम टेक्नीकल सर्विस यूनियन के बैनर तले करीब तीस फीसद मुलाजिम छह दिनों से वर्क टू रूप पर हैं। यूनियन का दावा है कि आने वाले दिनों में वर्क टू रूल पर जाने वाले मुलाजिमों की संख्या करीब 75 फीसद हो जाएगी। उधर, मुलाजिमों के वर्क टू रूल पर जाने से आने वाले दिनों में आम उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि पावरकॉम पहले से ही मुलाजिमों की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में निर्धारित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:00 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें