1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

10 को बर्बाद फसल के मुआवजे के लिए धरना

जासं, ब¨ठडा। भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्रांहा) सफेद मक्खी से तबाह हुई नरमे की फसल का मुआवजा दिलाने के लिए 10 सितंबर को डीसी कार्यालय के समक्ष धरना देगी। मंगलवार को किसान यूनियन के नौ जिलों के प्रतिनिधियों की बैठक गुरुद्वारा हाजीरतन साहब में हुई। इसमें किसानों को मुआवजा दिलाने पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष जोगेंद्र ¨सह उग्रांहा व महासचिव सुखदेव ¨सह कोकरीकलां ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:39 PM (IST)
        

प्रभारी न्यायाधीश के आने पर ही हड़ताल खत्म करेंगे

जासं, ब¨ठडा जिला न्यायालय के कुछ न्यायाधीशों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और प्रभारी न्यायाधीश से वार्ता के बाद भी दो सप्ताह से ज्यादा समय से चल रही वकीलों की हड़ताल खत्म नहीं हुई। मंगलवार को जिला बार एसोसिएशन के जनरल हाउस की बैठक में फैसला लिया गया कि जब तक हाईकोर्ट के प्रभारी न्यायाधीश अजय तिवाड़ी ब¨ठडा आकर मामलों की जांच नहीं करेंगे तब तक हड़ताल खत्म नहीं की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:25 PM (IST)
        

विदेश भेजने के नाम पर की ठगी

जासं, ब¨ठडा फूल निवासी एक व्यक्ति को इंग्लैंड भेजने का झांसा देकर गांव हमीरगढ़ निवासी एक व्यक्ति द्वारा 80 हजार की ठगी करने का मामला सामने आया है। फूल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को फूल निवासी इंदरजीत ¨सह ने बताया कि उसने विदेश जाना था। जिसकी मुलाकात गांव हमीरगढ़ निवासी हरदेव ¨सह के साथ हुई। उससे कहा गया कि वह उसे इंग्लैंड भेज देगा, जिसके ढाई लाख रुपये लगेंगे। पीड़ित ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:22 PM (IST)
        

निगम की सि¨लग टीम ने की डिफाल्टरों पर कार्रवाई

जासं, ब¨ठडा प्रॉपर्टी टैक्स के डिफाल्टरों पर कार्रवाई करते हुए बीते तीन सप्ताह में निगम की सी¨लग टीम दुकान व शोरूम पर ताले जड़ कर लगभग तीन लाख रुपये वसूल चुकी है। इस अभियान के तहत मंगलवार बाद दोपहर एक बार फिर से सी¨लग टीम बाजार में उतरी। टीम ने सबसे पहले मॉडल टाउन फेज एक की एससीएफ दुकानों में पहुंची। जहां अकाल यूनिवर्सिटी के दफ्तर को सी¨लग टीम की ओर से लगभग 16,700 रुपये का टैक्स न भरने पर सील कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:20 PM (IST)
        

श्रमिक संगठनों का धरना आज से

जासं, ब¨ठडा। श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थन में खेत मजदूर संगठन बुधवार से डीसी कार्यालय के समक्ष तीन दिवसीय धरना शुरू करेंगे। वहीं बुधवार की हड़ताल को कई श्रमिक और कर्मचारी संगठनों ने समर्थन दिया है। मजदूर मोर्चा में शामिल देहाती मजदूर सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महीपाल ने बताया कि 2 से 4 सितंबर तक डीसी कार्यालय के समक्ष धरना दिया जाएगा। धरना दिनरात चलेगा। मंगलवार को टीचर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:58 PM (IST)
        

प्रतिभा खोज मुकाबले में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

जासं, ब¨ठडा पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की ओर से आयोजित होने वाले जोनल यूथ फेस्टीवल में प्रतिभावान स्टूडेंट का चयन करने के लिए बाबा फरीद कॉलेज में प्रतिभा खोज मुकाबले आयोजित किए गए। इसमें स्टूडेंट ने वाद विवाद, भाषण कला, कविता उच्चारण, क्विज, गिद्दा, भांगड़ा व गीत मुकाबलों के अलावा फोटोग्राफी, मौके पर पें¨टग, कार्टू¨नग, कोलाज मे¨कग, रंगोली व पोस्टर मे¨कग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिनमें कॉलेज के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:48 PM (IST)
        

प्रोग्रा¨मग कर हासिल की जा सकती है सफलता : गोयल

संस, रामपुरा फूल बच्चों का दिमागी विकास तेज करने एवं स्मरण शक्ति बढ़ाने के लिए शार्प ब्रेनस सेंटर ने स्थानीय पैंथर्स क्लब में मांइड पावर व मेंमरी वर्कशॉप आयोजित की। वर्कशॉप के दौरान विभिन्न स्कूलों व कॉलेजों के विद्यार्थी गोल से¨टग, पढ़ने की विधि व मेडिटेशन इत्यादि से भी रूबरू हुए। पैंथर्स क्लब के अध्यक्ष अजेश ¨सगला समगाम के मुख्य मेहमान थे। लहरा थर्मल प्लांट के सीनियर एक्सईन अजीतपाल ¨सह ने समाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:30 PM (IST)
        

नशाखोरी के खिलाफ सड़क पर उतरी आप

जासं, ब¨ठडा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष कमल शर्मा के नजदीकियों के पोस्त व अफीम सहित गिरफ्तार होने के बाद आम आदमी पार्टी ने नशावृत्ति के मुद्दे पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को मिनी सचिवालय के समक्ष आप के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने धरना लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। डीसी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। धरना स्थल पर हुई सभा में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:33 PM (IST)
        

60 फुट रोड पर फुटपाथ की खानापूर्ति, पैदल चलने परेशानी

जासं, ब¨ठडा शहर के मुख्य और सघन आबादी वाले क्षेत्र में स्थित गुरु तेगबहादुर नगर की मुख्य 60 फुट चौड़ी रोड पर फुटपाथ तो बने हैं, लेकिन इनकी चौड़ाई बहुत कम है। इससे लोग फुटपाथ का उपयोग नहीं कर पाते। फुटपाथ की चौड़ाई कम होने की वजह से लोग फुटपाथ पर नहीं चल सकते। इससे लोगों को रोड पर ही चलना पड़ता है। इस रोड के वा¨शदों के अनुसार रोड के दोनों तरफ काफी वर्ष पहले फुटपाथ बने थे। इसके बाद कई बार रोड बनने और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:04 PM (IST)
        

किसानों का गांव बादल में 8 से अनिश्चितकालीन धरना

जासं, ब¨ठडा भारतीय किसान यूनियन (एकता सिद्धुपुर) के पदाधिकारियों का आरोप है कि नरमा पर सफेद मक्खी के प्रकोप की वजह से घटिया कीटनाशक, बीज होना और इनकी निर्माता कंपनियों के साथ कृषि विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत होना है। घटिया कीटनाशक, बीज, कृषि अधिकारियों की भूमिका की जांच करवाने और सफेद मक्खी से बर्बाद फसल के मुआवजे की मांग को लेकर यूनियन मालवा क्षेत्र की कॉटन पट्टी के किसानों के साथ 8 सितंबर से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:54 PM (IST)
        

परमात्मा ने इंसान को अपने जैसा बनाया है: कात्यायनी

संस, ब¨ठडा अजीत रोड पर स्थित दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने ज्वाला माता मंदिर में एक दिवसीय भजन संकीर्तन का समागम करवाया। इस मौके पर प्रवचन करते हुए साध्वी कात्यायनी भारती ने कहा कि परमात्मा ने इंसान को अपने जैसा बनाया है। आज इंसान को यह जानने की जरूरत है कि जिस परमात्मा ने हमें बनाया है वह परमात्मा कैसा है। उसका वास्तविक स्वरूप क्या हैं। साध्वी ने कहा कि जिस प्रश्न का समाधान हमारे धार्मिक ग्रंथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:39 PM (IST)
        

कीटनाश के छिड़काव के बावजूद सफेद मक्खी का कहर जारी

संस, भगता भाईका पंजाब में सफेद मक्खी नरमे की फसल को खराब कर रही है। गांव सिरीएवाला के किसान जस्सा ¨सह बराड़ ने बताया कि उन्होंने अपनी दो किले जमीन में नरमे की फसल बीजी थी, परंतु सफेद मक्खी ने फसल खराब कर दी। जस्सा ¨सह ने बताया कि उन्होंने नरमे पर 8 तरह के कीटनाश का छिड़काव भी किया, लेकिन फिर भी नरमे की फसल नहीं बची। इस मौके पर किसान सुखमंद्र ¨सह, द¨वद्र ¨सह, हरदीप कौर, भरपूर ¨सह ने पंजाब सरकार व प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:34 PM (IST)
        

एनजीटी की हरी झंडी के बावजूद लटका कचरा निस्तारण प्लांट

साहिल पुरी, ब¨ठडा सवा दो साल तक राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल में केस लटकने के बाद कचरा निस्तारण प्लांट को हरी झंडी मिलने पर भी जेआइटीएफ अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की सुस्त चाल से चल रहे प्रोजेक्ट के तय समय से दो माह पिछड़ जाने के कारण क्षेत्रवासी बेहद परेशान हैं। एनजीटी द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद कंपनी की ओर से कचरा निस्तारण प्लांट की वर्किंग शुरू करने के लिए 30 जून 2015 तक का समय लिया गया था,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:31 AM (IST)
        

फव्वारा योजना गर्त में, पार्क बना अय्याशी का अड्डा

जासं, ब¨ठडा थर्मल झील में लाखों रुपये खर्च कर फव्वारा लगाने की योजना तो सिरे नहीं चढ़ी, लेकिन आज उक्त इलाका शराबियों के लिए अय्याशी का अड्डा बना हुआ है। आलम यह है कि पावरकॉम ने बकाया बिल लाखों में हो जाने के बाद बिजली की सप्लाई भी बंद कर दी। दरअसल, उप मुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल ने शहर को सुंदर बनाने के लिए कई अहम प्रोजेक्ट पास किए थे, जिसमें थर्मल झील में म्यूजिकल फव्वारा स्कीम भी शामिल था। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:07 PM (IST)
        

बात न सुनने पर गुस्साए लोगों ने घेरी हरसिमरत की गाड़ी

जासं, ब¨ठडा तलवंडी साबो में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बाबा डल ¨सह पार्क, सामुदायिक भवन व नगर पंचायत के कार्यालय का उद्घाटन किया। गांव फतेहगढ़ नौ आबाद में 13 करोड़ 65 लाख रुपये में बने कोटला ब्रांच के रजबाहे का उद्घाटन किया। जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की प्रगति का जायजा लिया। सामुदायिक केंद्र के उद्घाटन के दौरान जब कुछ लोगों ने उनके नीले कार्ड कटने की शिकायत की तो केंद्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

आठ को बादल गांव में धरने का एलान

संस, रामपुरा फूल भारती किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष अध्यक्ष अर्जुन ¨सह के नेतृत्व में हुई। बैठक में पंजाब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष काका ¨सह कोटड़ा ने विशेष तौर पर शिरकत की। बैठक में सफेद मच्छर के हमले के कारण कपास की फसल बर्बाद होने से हुए नुकसान का मुआवजा लेने के लिए पंजाब सरकार के खिलाफ संघर्ष के तहत बादल गांव में अघोषित समय के लिए धरना लगाने का निर्णय लिया गया। अर्जुन ¨सह ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

मुफ्त शिविर में 375 लोगों की आंखों की जांच

संस, ब¨ठडा पुनज्र्योति आई डोनेशन सोसायटी द्वारा शंकरा अस्पताल लुधियाना के सहयोग से रामपुरा फूल के बांसल अस्पताल में आंखों का मुफ्त चेकअप और ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। व्यापार सेल के अध्यक्ष शशि ¨सगला ने ज्योति प्रचंड कर कैंप का उद्घाटन किया। लुधियाना से आई डॉक्टरों की टीम ने ले 375 मरीजों का चेकअप किया। जिनमें 85 मरीजों की आंखों में लेंस डालने के लिए चुना गया। अंत में मंहत राम नरायण गिरी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

फाइनल में वुशू खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

जासं, ब¨ठडा सोमवार को 61वीं स्कूल खेल प्रतियोगिता में विभिन्न खेल मुकाबलों में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। जिला स्तरीय स्कूल खेल मुकाबले में गुरु नानक देव सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिविल लाइन में वुशू, स्पो‌र्ट्स स्कूल घुद्दा में वेट लि¨फ्टग व कुश्ती, सेंट जेवियर स्कूल में राइफल शू¨टग के अलावा पुलिस लाइन खेल मैदान पर क्रिकेट के मुकाबले आयोजित किए गए। इस दौरान वुशू मुकाबलों में अंडर 17 महिला व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

आप की पंजाब जोड़ो मुहिम जोरों पर

संस, बोनियाना। आम आदमी पार्टी द्वारा पंजाब जोड़ो मुहिम के तहत विधान सभा हलका भुच्चो मंडी के सर्किल एक (दान ¨सह वाला) में बड़े स्तर पर मेंबरशिप की गई। इस मुहिम के तहत अकलिया कलां में बैठक हुई। जिसमें आम आदमी पार्टी की नीतियों व ढांचागत स्वरूप के बारे में बताया गया। इस अवसर पर आप कार्यकर्ता जसवीर ¨सह अकलिया, पूर्व सरपंच नछत्तर ¨सह, बलकार ¨सह व जसप्रीत ¨सह ने बताया कि विधान सभा भुच्चो मंडी के अंदर ब¨ठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:03 PM (IST)
        

पार्टी की नीतियों पर की चर्चा

जासं, ब¨ठडा भाजपा की जिला कार्यालय में सोमवार को विशेष बैठक हुई, जिसमें भाजपा के लीगल सेल एवं आरटीआइ सेल की टीम ने हिस्सा लिया। लीगल सेल के जिला संयोजक एडवोकेट रा¨जदर शर्मा एवं आरटीआइ सेल के जिला संयोजक एडवोकेट नरेश गर्ग भी उपस्थित थे। बैठक में जिला प्रधान मोहित गुप्ता ने पार्टी की नीतियों पर चर्चा करते हुए आने वाले दिनों में पार्टी को मजबूत करने पर भी जोर दिया। उन्होंने भाजपा के लीगल सेल और आरटी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें