1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

अभिभावकों ने ¨प्रसिपल के खिलाफ की नारेबाजी

जासं, ब¨ठडा आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल नहरी कॉलोनी में सोमवार को अभिभावकों ने रोष प्रदर्शन किया। अभिभावकों का आरोप था कि नौवीं कक्षा में फेल 38 बच्चों के पेपर की दोबारा से जांच करने के लिए स्कूल ¨प्रसिपल की ओर से सोमवार दोपहर का समय दिया गया था, लेकिन सोमवार दोपहर ¨प्रसिपल स्कूल में हाजिर ही नहीं था। इसे लेकर अभिभावकों ने ¨प्रसिपल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला प्रशासन को मामले में हस्ताक्षे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

किसानों के धरने से ब¨ठडा की छह ट्रेन प्रभावित

जासं, ब¨ठडा गेहूं की खरीद व्यवस्थित करने की मांग को लेकर सोमवार को किसान संगठनों ने मानसा व बरनाला रेलवे लाइन पर धरना दिया। इससे शाम तक ब¨ठडा रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली छह ट्रेन प्रभावित हुई। छह ट्रेन बीच में ही रद करने से यात्रियों को परेशानी हुई। इससे शाम को श्रीगंगानगर व फिरोजपुर से ब¨ठडा होकर वाया अंबाला और मानसा होकर दिल्ली से आगे जानी वाली ट्रेनें भी प्रभावित होने की आशंका है। इन ट्रेनों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

पेट्रोप पंप संचालकों ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

जासं, ब¨ठडा खुराना पेट्रोल पंप के मालिक से लूटपाट के मामले में पुलिस की ढीली कार्रवाई से खफा पेट्रोप पंप संचालकों ने डीसी डॉ. बसंत गर्ग व एडिशनल एसएसपी कुलदीप ¨सह को ज्ञापन सौंपा। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ब¨ठडा के प्रधान सुभाष अग्रवाल ने बताया कि बीते समय में खुराना पेट्रोल पंप मालिक सहित पूर्व विधायक के एक पेट्रोल पंप पर डकैती की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है, लेकिन खुराना पेट्रोल पंप के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

पहले करेंगे जागरूक, नहीं माने तो होगा जुर्माना

जासं, ब¨ठडा जनसहयोग से सर¨हद नहर की ब¨ठडा शाखा से 8500 टन कचरा निकालने के बाद नहर को साफ रखने के लिए ठोस नीति बनाई गई। ऐसी व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर निगम जन सहयोग लेगी। नागरिक संगठनों की एक समिति बनेगी। सोमवार को मुख्य संसदीय सचिव सरूपचंद ¨सगला ने शहर के धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के साथ नगर निगम में बैठक कर नहर की सफाई बनाए रखने की योजना पर चर्चा की गई। इसमें मेयर की अध्यक्षता में एक विशे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

नाबालिग को भगाने के आरोप में केस दर्ज

जासं, ब¨ठडा गांव कोटशमीर स्थित काटन फैक्ट्री में काम करने वाला एक प्रवासी मजदूर ने अपने साथ फैक्ट्री में काम करने वाली एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को फुसला कर अपने साथ भाग ले गया। थाना कोटफत्ता पुलिस ने पीड़ित युवती के पिता के शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस शिकायत में गांव कोटशमीर निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी 17 वर्षीय नाबालिग बेटी है। जोकि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

तीन वर्ष बाद बदली सरहिंद नहर की नुहार

जासं, ब¨ठडा गंदगी से पटी सर¨हद नहर की ब¨ठडा शाखा की सफाई के लिए पिछले तीन वर्ष से बजट का अभाव खल रहा था। रविवार को 'स्वच्छ ब¨ठडा' अभियान के तहत जन सहयोग से एक ही दिन में नहर से करीब 8500 टन कचरा निकाला गया। सुबह से शाम तक चले स्वच्छ ब¨ठडा अभियान में मुख्य संसदीय सचिव सरूपचंद ¨सगला व नगर निगम के आह्वान पर लोगों ने नहर की सफाई की। टोकरियों, ट्रैक्टर ट्रालियों, पोकलेन मशीन की मदद से कचरा निकाला गया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

45 स्कूलों के सैंपल फेल, स्कूल प्रमुखों पर लटकी तलवार

साहिल पुरी, ब¨ठडा सुविधाओं के नाम पर प्राइवेट स्कूलों पर चाबुक चला रहा शिक्षा विभाग अब जिले के सरकारी स्कूलों में बड़ी गिनती में पेयजल सैंपल फेल होने के बाद पानी पानी हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर जिले के सभी मिडिल, हाई व सेकेंडरी स्कूलों से भरे गए भूजल के सैंपल में से बहुत से स्कूलों के सैंपल फेल होने के बाद से सरकारी स्कूलों में दूषित पेयजल सप्लाई की पोल खुल गई है। सूत्रों की माने तो जिले क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

ब¨ठडा-अमृतसर फोरलेन प्रोजेक्ट चढ़ा विवादों की भेंट

जासं, ब¨ठडा दो हजार करोड़ रुपए की लागत से ब¨ठडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-15 को फोरलेन करने के प्रोजेक्ट का किसानों ने विरोध किया है। फोरलेन के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के मालिकों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान के मुताबिक अधिग्रहित की गई जमीन का चार गुणा मुआवजा दिलवाने के लिए अवार्ड नए सिरे से जारी करने की मांग की है। किसानों ने भूमि अधिग्रहण के बदले जारी किया 402 करोड़ रुपए के अवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

नशीली दवा, अवैध शराब व भुक्की समेत नौ तस्कर काबू

जासं, ब¨ठडा जिला पुलिस ने विभिन्न जगहों से नौ नशा तस्करों को काबू कर उनके पास से नशीली दवाएं, अवैध शराब और भुक्की बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना कैनाल कॉलोनी पुलिस के एएसआइ बलजीत ¨सह ने छापेमारी कर लाल ¨सह बस्ती रोड से आरोपी हर¨जदर ¨सह निवासी बहमण दीवाना, अमनदीप ¨सह व जगतार ¨सह निवासी परसराम नगर ब¨ठडा को काबू कर उनके पास से 19 शीशिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

रेलगाड़ी के नीचे आने से युवक की मौत

संस, ब¨ठडा फिरोजपुर रेल ट्रेक पर थर्मल रेल फाटक के पास एक युवक की रेलगाड़ी के नीचे आने से मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मौका स्थल पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सहारा जनसेवा के कार्यकर्ताओं ने जिला राजकीय पुलिस (जीआरपी) को सूचित किया। इसके बाद जीआरपी अधिकारियों की मौजूदगी में सहारा जन सेवा के कार्यकर्ता गौतम गोयल व विक्की ने रेल लाइन पर बिखरे पड़े युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:41 PM (IST)
        

बच्चों की खोई मुस्कान लौटा रही स्माइल ट्रेन

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा स्माइल ट्रेन, जीवन के प्लेटफार्म पर आने वाली एक खुशियों की गाड़ी जो बच्चों के चेहरे से गायब मुस्कान व कंठ में आवाज भरने का काम कर रही है। स्माइल ट्रेन अभियान अब तक जिले के ऐसे 15 बच्चों की ¨जदगी में मुस्कान ला चुका है, जो जन्म से अविकसित होंठ व कंठ के कारण असामान्य जीवन जी रहे थे। आज वो बच्चे समाज में अपना अहम स्थान हासिल कर चुके हैं। स्माइल ट्रेन के नाम से चल रहे अभियान के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

गन हाउस मालिक के घर में शक्तिशाली विस्फोट

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : यहां की ठाकुर कॉलोनी स्थित कपूर गन हाउस के मालिक चंद्रमोहन कपूर के घर में शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे अचानक शक्तिशाली विस्फोट हुआ। इसकी चपेट में आने से उनका छोटा बेटा तरुण कपूर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे लुधियाना के डीएमसी अस्पताल के लिए रेफर किया गया। धमाके के तुरंत बाद थाना सिविल लाइन पुलिस व बम स्क्वाड मौके पर पहुंचे। इनकी प्राथमिक जांच में सामने आया कि विस्फोट घर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

दस सेकेंड में दो ब्लास्ट, थर्राई ठाकुर कॉलोनी

नितिन ¨सगला, ब¨ठडा शनिवार सुबह ठाकुर कॉलोनी स्थित कपूर गन हाउस के मालिक इंद्र मोहन कपूर के घर में एक नहीं, बल्कि दो विस्फोट हुए। पहला विस्फोट करीब सुबह साढ़े आठ बजे हुआ था। जबकि दूसरा विस्फोट ठीक दस सेकेंड के बाद हुआ। दोनों विस्फोट इतने पावरफुल थे कि पूरी कॉलोनी थर्रा उठी। आसपास के घरों के खिड़की-दरवाजे टूट गए। धमाके की आवाज सुनने के तुरंत बाद जहां ज्यादातर लोग घर से बाहर निकल कर सुरक्षित जगह की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

गंदगी से भड़के लोग, ग्लूकोज की बोतल टांग जताया रोष

जासं, ब¨ठडा शहर के लाइनपार परसराम नगर स्थित गुरुकुल रोड पर कूड़े के डंप से परेशान लोगों ने सड़क पर उतरकर रोष प्रदर्शन किया और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही कूड़े के डंप को नहीं हटाया गया तो डंप को उठाकर निगम अधिकारियों के घरों के आगे रखा जाएगा। दरअसल, काफी दिनों से परसराम नगर स्थित गुरुकुल रोड पर कूड़े का डंप बना हुआ है। जिस वजह से आसपास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

रंगमंच से बड़े पर्दे पर अमन कौतिश की दस्तक

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा मंच के माध्यम से जिंदगी के रंगों को पेश कर रंगमंच पर अपनी पहचान बनाने वाले अमन कौतिश ने अब बड़े पर्दे पर दस्तक दे दी है। अपनी दमदार आवाज से पंजाबी एनीमेटिड फिल्म चार साहिबजादे में कोमा के किरदार को डब कर चर्चा में आए अमन 8 मई को रिलीज होने वाली पंजाबी फिल्म मिट्टी न फरोल जोगिया में नजर आएंगे। वहीं इन दिनों पंजाबी गायक दलजीत दोसांज के गीत जट्ट फायर करदा के वीड़ियो में अपने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

युवक को किरच मारकर किया घायल

जासं, ब¨ठडा झगड़े में दोस्त को बचाने गए युवक के पेट में आरोपी युवक ने किरच मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। थाना थर्मल पुलिस ने घायल युवक के बयान दर्ज कर किरच मारने वाले युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। घायल युवक का शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस बयान में संदीप ¨सह निवासी कोठे अमरपुरा जोगानंद रोड बठिंडा ने बताया कि 23 मार्च की रात को वह अपने घर के बाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

पैसेंजर से टकराई ट्रैक्टर ट्राली, ट्रैक्टर चकनाचूर

संस, ब¨ठडा रामा मंडी के समीप मानवरहित फाटक पर ब¨ठडा से हिसार जा रही पैसेंजर ट्रेन और एक ट्रैक्टर ट्राली के बीच भिड़ंत हो गई, जिसमें ट्रैक्टर चकनाचूर हो गया। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन हादसे के समय बम फटने जैसी जोरदार आवाज हुई। इसकी वजह से ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। हादसे की वजह से ट्रेन करीब 45 मिनट तक रुकी रही। रेलवे अधिकारियों द्वारा रेलवे ट्रैक से हादसा ग्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

खड़ी कार में लगी आग, मची अफरा तफरी

संस, ब¨ठडा फायर ब्रिगेड चौक के पास माल रोड पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब वहां खड़ी एक कार को अचानक आग लग गई। समय रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार साजन पुत्र हंसराज अबोहर से अपनी एस्टो आइ 20 कार से परिजनों के साथ अपनी दादी का इलाज करवाने करीब डेढ़ बजे डॉक्टर मोहन लाल गर्ग के क्लीनिक पर पहुंचा। कार माल रोड पर पार्क कर वह अपनी दादी का चेकअप करवा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

स्वरोजगार की अलख जगा रहा है ग्रामीण स्वरोजगार शिक्षण संस्थान

संवाद सहयोगी, ब¨ठडा केंद्र सरकार के अधीन चल रहे ग्रामीण स्वरोजगार शिक्षण संस्थान द्वारा ग्रामीण आर्थिक सशक्तिकरण के लिए गांवों में रहते जरूरतमंद बेरोजगार लड़कियों, महिलाओं व युवाओं को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने के लिए उन्हें स्वरोजगार की अलग-अलग विधियों से मुफ्त में शिक्षित किया जा रहा है। वहीं स्टेट बैंक ऑफ पटियाला द्वारा सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए ट्रे¨नग पूरी होने के बाद इन्हें स्वरोजगार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

कणकवाल गांव को शिफ्ट करने का सर्वे शुरू

अमरजीत लहरी, रामा मंडी रिफाइनरी के प्रदूषण का दंश झेल रहे गांव कणकवाल के ग्रामीणों को जल्द राहत मिलने की उम्मीद है। जिला प्रशासन ने गांव को कहीं और शिफ्ट करने के लिए दोबारा सर्वे शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से गठित की छह टीमों ने गांव में घरों की स्थिति का सर्वे किया। इस संबंध में शनिवार सुबह 11 बजे जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक भी होगी। 'दैनिक जागरण' ने 22 अप्रैल को' प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें