Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

राष्ट्रीय खेल में उड़ान भरेगी 'फ्लाइंग ग‌र्ल्स' जसप्रीत

जागरण संवाददाता, बठिंडा माटी के ट्रैक पर दौड़ने वाली गांव भाईरूपा की होनहार जसप्रीत कौर अब नेशनल गेम्स के सिनथेटिक रेस ट्रैक पर दौड़ेगी। केरल के शहर त्रिवेंदरम में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय खेलों के लिए एथलीट जसप्रीत को पंजाब एथलेटिक्स की 40 सदस्य टीम में शामिल किया गया है। जसप्रीत कौर अपनी टीम के साथ दो जनवरी को बठिंडा से रवाना होगी। पंजाब टीम में शामिल जसप्रीत कौर जिला की एकमात्र एथलीट है। जो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:27 PM (IST)
        

जमीदार से परेशान मजदूर ने निगला जहर, मौत

जागरण संवाददाता, बठिंडा मौड़ मंडी के गांव बुर्ज सेमा निवासी एक मजदूर ने गांव नत्था निवासी एक जमीदार से परेशान होकर शुक्रवार रात को कोई जहरीली चीज निगलकर अपनी जान दे दी। थाना मौड़ पुलिस ने मृतक मजदूर के पिता के बयान पर आरोपी जमीदार के खिलाफ आत्महत्या करने को मजबूर करने का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, शनिवार को मजदूर के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस बया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:18 PM (IST)
        

कवियों ने प्रेरणादायक रचनाएं पेश कर सार्थक संदेश दिया

संस, बठिंडा समाज सेवी संस्था अभिलाषा फाउडेशन द्वारा गुरुकुल कॉलेज में बेटियों की महत्ता संबंधी विशेष जागरूकता कार्यक्रम करवाया गया। इस मौके पर कवियों व साहित्यकारों ने शायरी के माध्यम से लोगों को 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया। फाउडेशन पदाधिकारी कुलदीप गाधी के नेतृत्व में करवाए गए कार्यक्रम में प्रसिद्ध शायर जसवंत जफर और पीएसईबी के एडीशनल सुपरिटेडेट सुरेश बासल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

नौकरी का झांसा देता था केंद्रीयमंत्री का फर्जी पीए

जागरण संवाददाता, बठिंडा केंद्रीयमंत्री हरसिमरत कौर बादल का पीए बताकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाला मानसा निवासी गुरलाल ¨सह एक नहीं, बल्कि कई लोगों को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर चुका है। शुक्रवार को आरोपी गुरलाल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करने के उपरांत तीन और पीड़ित पुलिस के सामने आए हैं, जिनसे भी सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:31 PM (IST)
        

इंसाफ के लिए महिला आयोग जाएगी युवती

जागरण संवाददाता, बठिंडा कथित प्रेमी के घर आत्मदाह करने पहुंची युवती अब इंसाफ के लिए महिला आयोग व अनुसूचित जाति कमीशन पंजाब के चेयरमैन राजेश बाघा के पास गुहार लगाएगी। यह जानकारी युवती ने शनिवार को प्रेसवार्ता में दी। मॉडल टाउन फेज-वन में पत्रकारों से बातचीत में युवती ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि इंसाफ के लिए वह दो महीने से एसएसपी बठिंडा के दफ्तर में दर-दर की ठोकर खा रही है, लेकिन उसे अभी तक इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

17 लोक अदालतों में 335 केसों का निपटारा

जासं, बठिंडा पंजाब कानून सेवाएं अथॉरिटी के निर्देश पर शनिवार को कचहरी में मासिक लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसके तहत बठिंडा, फूल व तलवंडी साबो डिवीजन की विभिन्न 17 अदालतों में लोक अदालत लगाकर केसों की सुनवाई की गई। जिसमें ज्यादा तरह के केसों का समझौता करवाकर उनका निपटारा किया गया। इस दौरान जिला सेशन जज तेजविंदर सिंह ने बताया कि शनिवार को आयोजित लोक अदालत में कुल 507 केसों की सुनवाई की गई, जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

व्यापारियों ने किया सुखबीर के फैसले का स्वागत

जासं, बठिंडा उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल द्वारा व्यापारियों को राहत दिए जाने की घोषणा के बाद व्यापारियों में खुशी है। पेस्टीसाइड एंड फर्टिलाइजर्स एसोसिएशन के प्रधान रमेश गर्ग व व्यापारी नेता अशोक कुमार धुन्नीके ने पंजाब सरकार के फैसले का स्वागत किया। उक्त दोनों व्यापारियों ने ई-ट्रिप प्रणाली समाप्त किए जाने, व्यापारियों की शिकायतें व सुझावों के लिए हैल्प लाइन नंबर जारी करने जैसी राहत योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:35 PM (IST)
        

निगम चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज, पोस्टरवार शुरू

जागरण संवाददाता, बठिंडा आगामी 20 फरवरी को निगम चुनाव की संभावना को देख शहर में राजनीतिक हलचल अचानक तेज हो गई हैं। इसके साथ ही राजनीतिक दल जहां टिकट को लेकर अंदरखाते विचार मंथन करने में जुटे हैं, वहीं टिकट ऐलान से पहले ही संभावित प्रत्याशियों के बीच पोस्टरवार शुरू हो गया। शहर के सभी चौक चौराहे व बिजली के खंभे के अलावा सार्वजनिक जगहों पर संभावित प्रत्याशियों द्वारा पोस्टर व बैनर लगाए जाने के बावजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगाया

जासं, बठिंडा रामा मंडी में एक युवक शादी का झांसा देकर एक नाबालिग को भगा ले गया। थाना रामा पुलिस ने पीड़ित के माता-पिता की शिकायत पर आरोपी युवक व उसके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस शिकायत में रामा मंडी निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी 16 साल की बेटी बीती दिनों स्कूल में पढ़ने गई थी, जिससे आरोपी सोम शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा ले गया। उन्होंने बताया कि उनकी ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:51 PM (IST)
        

दंपती के साथ मारपीट, दो नामजद

जासं, बठिंडा जमीन के झगड़े को लेकर गांव भाई बख्तौर निवासी दो भाइयों ने एक दंपती के साथ मारपीट की। थाना मौड़ पुलिस ने पीड़ित दंपती के बयान पर आरोपी भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस शिकायत में राजिंदर सिंह निवासी गांव भाई बख्तौर ने बताया कि उसका आरोपी गुरप्रीत सिंह व उसके भाई हरप्रीत सिंह के साथ जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा है। इसी रंजिश को लेकर दोनों भाई विगत दिनों उसके घर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:46 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना के आरोप में पति नामजद

जासं, बठिंडा महिला थाना पुलिस ने दहेज के लिए पत्नी से मारपीट करने और उसे घर से बाहर निकालने के आरोप में हनुमानगढ़ निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। पुलिस शिकायत में सिमरजीत कौर पुत्री भूपिंदर सिंह निवासी गांव पथराला ने बताया कि मार्च 2014 को उसकी शादी आरोपी स्वर्णजीत सिंह निवासी गांव भगतापुरा तहसील सगरियां जिला हनुमानगढ़ के साथ हुई थी। शादी में उसके पिता ने अपनी हैसि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:23 PM (IST)
        

रजिस्टरी न करवाकर की 16 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, बठिंडा गांव महिमा सरकारी के एक व्यक्ति ने जमीन का सौदा करने के बाद उसकी रजिस्टरी न करवाकर बुर्ज महिमा निवासी एक व्यक्ति से करीब 16 लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित व्यक्ति ने अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री को दी। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निर्देश पर मामले की पड़ताल ईओ विंग बठिंडा को सौंपी गई। सात माह की लंबी जांच के बाद ईओ विंग की सिफारिश पर थाना सिविल लाइन बठिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:19 PM (IST)
        

रद- यूरिया गायब ट्रकों की जांच को मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

जासं, बठिंडा मुक्तसर जिले से यूरिया के ट्रक गायब होने की शिकायत की जांच वहां के एसएसपी करेंगे। ये निर्देश मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिए हैं। मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री के निर्देशानुसार यूरिया से भरे ट्रक गायब होने और किसानों के यूरिया से वंचित रहने के मामले की तेजी व गहनता से जांच कर इसमें आरोपी पाए गए व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:21 PM (IST)
        

कर्मचारी यूनियन ने सरकार का पुतला फूंका

जासं, बठिंडा सर्वशिक्षा अभियान व राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत संविदा कर्मचारियों ने सेवाएं नियमित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को चिल्ड्रन पार्क में बैठक की। वहां सर्वशिक्षा अभियान व राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान दफ्तरी कर्मचारी यूनियन के बैनर तले सरकार का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने उनकी मांगें पूरी न होने की स्थिति में नगर निकाय चुनाव के दौरान सरकार के विरोध म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

फैसले से पलटने पर सरकार के खिलाफ रोष

संवाद सहयोगी, बठिंडा ज्ञानी जैल सिंह पीटीयू कैंपस को अपग्रेड कर महाराजा रणजीत सिंह स्टेट टेक्निकल यूनिवर्सिटी बनाए जाने के निर्णय से पंजाब सरकार के पलट जाने पर संस्थान के कर्मचारियों में भारी रोष है। टेक्निकल यूनियन के नेता मनजीत सिंह व सुरिंदर सिंह खेला ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कैंपस में इमारतों का नींव पत्थर रखने के दौरान ऐलान किया था कि संस्थान को पंजाब की दूसरी टेक्निकल यूनि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:45 PM (IST)
        

बच्चों को अच्छी आदतें अपनाने को करें प्रेरित : भुंदड़

जासं, बठिंडा/भुच्चो राज्य सभा सांसद बलविंद्र सिंह भुंदड़ के अनुसार अभिभावकों को बच्चों में अच्छी आदतें विकसित करनी चाहिए। उन्हें अच्छी आदतें अपनाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। शुक्रवार को आदेश मेडिकल कॉलेज भुच्चो में हुए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के नकल विरोधी जोन स्तरीय जागरूकता समारोह में मुख्य अतिथि भुदड़ ने कहा कि विद्यार्थियों को मेहनत कर आगे बढ़ना चाहिए। नकल विरोध अभियान की समन्वयक श्रुति शुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        

अदालत की फटकार पर कंपनी ने सौंपी बीमा राशि

संवाद सहयोगी, भुच्चो मंडी मक्खी पालक महिला किसान को आखिरकार उपभोक्ता फोरम से राहत मिल गई है। उपभोक्ता फोरम के फैसले के बाद इंश्योरेंस कंपनी ने महिला किसान को चार लाख 87 हजार 430 रुपये का चेक सौंप दिया। हालांकि, उक्त बीमा राशि को लेने के लिए महिला किसान को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इससे पहले गांव तुंगवाली के किसान बिंदरपाल कौर ने 5 वर्ष पहले मधु मक्खी पालन के लिए खादी ग्राम उद्योग से 7 लाख का लोन ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:33 PM (IST)
        

चोरों ने करियाना की दुकान में लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, बठिंडा शहर में बाहिया फोर्ट होटल के पीछे स्थित एक करियाना की दुकान में चोरों ने सेंधमारी कर हजारों का राशन व अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। सूचना मिलने पर थाना कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस शिकायत में कृष्ण चंद तारा चंद करियाना स्टोर के मालिक बिमल कुमार ने बताया कि बाहिया फोर्ट होटल के पीछे बनी मार्केट में उनकी एक करियाना की दुकान है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:25 PM (IST)
        

छात्रा की संदिग्ध मौत, पार्क की डिग्गी से मिला शव

जागरण संवाददाता, बठिंडा शहर के एक प्राइवेट स्कूल में नॉन मेडिकल की पढ़ाई करने वाली 17 वर्षीय छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शुक्रवार सुबह जॉगर पार्क स्थित वाटर व‌र्क्स की डिग्गी में से उसका शव बरामद हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही थाना थर्मल पुलिस मौके पर पहुंची और सहारा जनसेवा की मदद से शव को डिग्गी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, छात्रा की मौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

नशे पर नियंत्रण को बने समान नीति : हरसिमरत

जासं, बठिंडा केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि नशे पर नियंत्रण के लिए देश में समान नीति की जरूरत है। इस पर केंद्र स्तर पर विचार हो रहा है। पंजाब भी समान नीति बनाने की मांग केंद्र सरकार से निरंतर कर रहा है। हरसिमरत के अनुसार पंजाब के पड़ोसी राज्य नशा उगा कर आमदन कर रहे हैं। जबकि पंजाब को नशाखोरी के नाम पर कलंकित किया जा रहा है। शुक्रवार को दियोण गांव में बाबा फरीद गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूट के व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:43 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें