Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

नशा नहीं मिला तो दे दी जान

जासं, बठिंडा नशा ना मिलने पर गांव रूलदू सिंह वाला में एक मजदूर ने शुक्रवार देर रात को अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। थाना संगत पुलिस ने पत्नी के बयान पर 174 की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। थाना संगत पुलिस को छिंदर कौर निवासी गांव रूलदू सिंह वाला ने बताया कि उसका पति जसकरण सिंह दिहाड़ीदार मजदूर था। उसके तीन बच्चे हैं। इनमें दो लड़कियां शादीशुदा हैं। एक ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

पीट-पीट कर छात्र की हत्या

जागरण संवाददाता, बठिंडा परसराम नगर की गली नंबर 10 जी स्थित एक दोस्त के घर से विश्वकर्मा की पूजा कर घर लौट रहे 21 वर्षीय छात्र की कथित तौर पर पांच लोगों ने शुक्रवार देर रात को रंजिशन पीट-पीट कर हत्या कर दी। शनिवार को शव का सिविल अस्पताल के दो डाक्टरों पर आधारित बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया गया। इस मामले में थाना कैनाल कॉलोनी पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर चार युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

'आवाज मालवे दी' को नहीं मिले प्रतियोगी

जागरण संवाददाता, बठिंडा कभी पंजाबी गायकों की नर्सरी कहे जाने वाले बठिंडा व मानसा जिले की नई पीढ़ी ने अब पंजाबी लोक गायकी से दूरी बना ली है, जिसकी ताजा मिसाल शनिवार को मालवा हेरीटेज व सभ्याचारक फाउंडेशन द्वारा आयोजित 'आवाज मालवे दी' प्रतियोगिता में देखने को मिली। प्रतियोगिता के आयोजक पंजाबी लोक गायकी, गीत मुकाबलों के लिए प्रतियोगियों के आने का इंतजार करते रहे। प्रतियोगिता के प्रथम दिन बठिंडा व मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

झुंबा भाइयों समेत नौ को जेल, जस्सी के तेवर तल्ख

जागरण संवाददाता, बठिंडा अपनों को धमकाने और सत्ताधारी दल से संबंधित पूर्व पार्षद की पिटाई करने के मामले में कांग्रेस के शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा व उनके भाई समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस प्रकरण के बाद शहर की राजनीति नगर निगम चुनाव से पहले ही गरमा गई है। उधर, कांग्रेस प्रधान की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस के कद्दावर नेता व प्रदेश महासचिव हरमंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

युवती से छेड़छाड़, तीन नामजद

जासं, बठिंडा गांव बल्लुआणा के बस अड्डे पर पहुंची एक युवती से बस अड्डे पर ही खड़े तीन युवकों ने छेड़छाड़ की। पुलिस ने युवती के पिता के बयानों पर दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना सदर बठिंडा को शिकायत देकर गांव बल्लुआणा निवासी ने बताया कि उसकी बेटी बठिंडा शहर में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करती है। इसके चलते वह हर रोज बठिंडा से बल्लुआणा तक बस पर सफर करती है। बीते दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

नशीले पदार्थ समेत छह काबू

जासं, बठिंडा जिला पुलिस ने विभिन्न जगहों से छह लोगों को काबू कर भुक्की, स्मैक व अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपियों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना सदर बठिंडा के एएसआई जगसीर सिंह के मुताबिक बीते दिनों वह पुलिस पार्टी के साथ बीड़ तालाब बस्ती की तरफ गश्त कर रहे थे। इस दौरान बस्ती की तरफ से आ रहे व्यक्ति तारा सिंह निवासी बाबा जीवन सिंह गुरुद्वारा बहमण दीवान व मक्खन सिंह निवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

हर्षोल्लास से मनाई दीवाली

संवाद सहयोगी, मौड़ मंडी दीवाली के चलते मौड़ मंडी में लोगों ने घरों में सफाई करने के बाद उसे सजाया और शाम को दीपमाला आदि की। इस दौरान बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ पटाखे चलाए और लोगों ने मिठाईयां बांटकर दीवाली मनाई। इस दौरान महिलाओं ने घरों में सुंदर रंगोली बनाई और दीये जलाए। रात को लोगों ने श्री गणेश व लक्ष्मी माता की पूजा भी अपने-अपने घरों में की।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

चरम पर रहा वायु व ध्वनि प्रदूषण

जागरण संवाददाता, बठिंडा दीपावली की रात वीरवार को करोड़ों रुपये के पटाखे फोड़कर लोगों ने शहर में रिहाइशी क्षेत्रों में ध्वनि प्रदूषण को दोगुने स्तर पर पहुंचा दिया। रही-सही कसर किसानों ने अपनी खेतों में बची पराली को आग लगाकर पूरी कर दी, जिससे वायु प्रदूषण की मात्रा काफी ज्यादा बढ़ गई। हालांकि, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कहना है कि सही आंकलन में अभी एक सप्ताह का समय लगेगा। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

दीवाली के उपलक्ष्य में भजन-संकीर्तन किया

संवाद सहयोगी, बठिंडा दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से अजीत रोड पर स्थित स्थानीय आश्रम में दीवाली के उपलक्ष्य पर भजन-संकीर्तन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी सतप्रेमा भारती जी ने कहा कि जिस समय प्रभु श्री राम 14 वर्ष का वनवास काटकर अयोध्या लौटे, तो अयोध्यावासियों ने पूरे नगर में दीपमाला कर खुशी मनाई। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अयोध्या क्या है? इस पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

किसान परिवार पर जानलेवा हमला

जासं, बठिंडा जमीन विवाद के चलते दीवाली वाली रात गांव कोट बख्तू के लगभग छह लोगों ने एक किसान के घर में घुसकर जानलेवा हमला कर तेजधार हथियारों से पूरे परिवार को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल किसान व उसके परिजनों को बठिंडा सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन अमरजीत सिंह निवासी गांव कोट बख्तू ने बताया कि दीवाली की रात लगभग सात बजे वह अपने खेतों में पानी लगाकर घर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

स्कूली बच्चों को बैग बंाटे

संवाद सहयोगी, मौड़ मंडी भारतीय संस्कृति मंच मौड़ द्वारा स्थानीय शहर के मुफ्त शिक्षा देने वाले संत उज्ज्वला नंद विद्या मंदिर स्कूल में बच्चों को स्कूली बैग बांटे गए। इस मौके पर मंच एवं भाजयुमो के जिला प्रधान कंतेश सिंगला ने कहा कि मंच का एक ही मकसद है कि कोई भी बच्चा यह न सोचे कि वह गरीबी के कारण पढ़ाई नहीं कर सकते हैं। इस मौके पर गौरव मित्तल, दीपक गर्ग, चंद्र मोहन, रोहित जिंदल, प्रिंस अग्रवाल, गणेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

नाबालिग लड़की को भगाने का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, संगत मंडी गांव चक्क अतर सिंह वाला में गांव की ही एक लड़के द्वारा नाबालिग लड़की को विवाह का झांसा देकर घर से भगाकर ले जाने का मामला सामना आया है। थाना नंदगढ़ के सहायक थानेदार मलकीत सिंह ने बताया कि लड़की के ताया ने गांव के ही वीर सिंह पुत्र साधू सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है कि उक्त आरोपी उसके बडे़ भाई की नाबालिग लड़की को विवाह का झांसा देकर घर से भगा कर ले गया है। पुलिस ने शिकायतक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

12 करोड़ के फूंके पटाखे

जागरण संवाददाता, बठिंडा पर्यावरण प्रेमियों व समाजसेवी संस्थाओं द्वारा वायु व ध्वनि प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने की अपील को अनसुना करते हुए शहर में लोगों ने न सिर्फ लगभग 12 करोड़ रुपये के पटाखे फूंककर अपनी खुशियां मनाई, बल्कि देर रात तक पटाखे चलाकर पूरे आसमान को धुएं से भी भर दिया। इस पर्व से रिश्तों में मिठास घोलने को मिठाई की खरीद भी लगभग 500 क्विंटल हुई, जोकि मिक्स एवं विभिन्न सामग्री के रूप में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

जासं, बठिंडा खेल स्टेडियम के समीप स्थित पीरखाना के बाहर से एक मोटरसाइकिल चोरी हो गया है।पुलिस को दी शिकायत में कुलविंदर सिंह निवासी हजूरा कपूरा कॉलोनी बठिंडा ने बताया है कि गत दिनों वह स्थानीय पीरखाना में माथा टेकने आया था। इस दौरान उसने अपना मोटरसाइकिल पीरखाना के बाहर खड़ा किया था, जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया है। इस बारे में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मोटरसाइकिल चोरी करने का माम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

पर्स झपटमार आरोपी काबू

जासं,बठिंडा थाना कोतवाली पुलिस ने युवती से पर्स झपटकर भागे मोटरसाइकिल सवार युवक को काबू कर युवती का पर्स व पैसे बरामद कर लिए हैं। इस बारे में पुलिस ने आरोपी युवक पर मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में पारूल शर्मा पुत्री मनोज कुमार शर्मा निवासी शिव मंदिर माल गोदाम रोड बठिंडा ने बताया था कि गत दिनों वह अपने घर के बाहर खड़ी थी। इस दौरान आरोपी करनवीर सिंह निवासी सिविल अस्पताल म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

धूमधाम से मनाया बाबा विश्वकर्मा जी का प्रकाशोत्सव

संवाद सहयोगी, बठिंडा शहर में बाबा विश्वकर्मा जी का प्रकाशोत्सव न्यू सुभाष मार्केट में बठिंडा प्लंबर यूनियन द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा विश्वकर्मा जी की पूजा की। इस दौरान श्रद्धालुओं के लिए यूनियन द्वारा लंगर का प्रबंध भी किया गया। इस मौके पर यूनियन के प्रधान चेत राम, सचिव बाबू राम, कोषाध्यक्ष डी शुक्ला सहित बड़ी संख्या में यूनियन के सदस्य व श्रद्धालु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

दीवाली पर दो घरों में छाया मातम

जासं, बठिंडा दीवाली पर वीरवार को जहां हर तरह खुशी का माहौल था, वहीं बठिंडा जिले के दो घरों में मातम छाया हुआ था। इस दौरान मॉडल टाउन निवासी एक परिवार के तीन सदस्यों की एक सड़क हादसे में मौत हो गई, वहीं दूसरी तरह गांव चंदभान स्थित गुरु पीर में माथा टेक घर लौट रहे एक युवक के मोटरसाइकिल के आगे अचानक लावारिस पशु के आने से उसकी मौत हो गई, जबकि उसका दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका उपचार शहर के निज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

'अपनों' को धमकाया, विरोधियों को पीटा

जागरण संवाददाता, बठिंडा बदसलूकी के मामले को लेकर कैनाल थाना प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोलने और मरणव्रत रखकर सरकार को झुकने पर मजबूर करने वाले कांग्रेस के शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शुक्रवार को एक तरफ उन पर विरोधी सत्ताधारी दल के पूर्व पार्षद पर जानलेवा हमला करने, तो दूसरी तरफ अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को धमकाने का आरोप लगा है। झुंबा के खिलाफ थर्मल थाना व कैनाल थाने म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

किसानों को परेशान करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा : मलूका

संवाद सहयोगी, भगता भाईका किसानों को मंडियों में किसी किस्म की कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी। किसानों को परेशान करने वाले अधिकारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। यह बात ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने शहर की मार्किट कमेटी के नवनियुक्त चेयरमैन गगनदीप सिंह ग्रेवाल के पद संभालने के संदर्भ में करवाए गए समागम में कही। इस दौरान सिकंदर सिंह मलूका ने चेयरमैन गगनदीप सिंह ग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

अपने भीतर प्रकाश करें : ऋषि विश्वास

संवाद सहयोगी, बठिंडा विश्वास आश्रम बठिंडा में दीवाली के शुभ अवसर पर श्री ऋषि दिनेश विश्वास जी ने कहा कि संसार की दीवाली बनानी तभी सार्थक होगी, जब इंसान अपने भीतर के अंधेरे को प्रकाश की ओर ले जाएंगे। इंसान 80 फीसद ऊर्जा को संसार में व्यर्थ में लगा रहा है। जब इंसान अपने भीतर धीरे-धीरे ध्यान परम विराट में लगाता है, तो उसे अपने और परमात्मा के प्यार के बारे में ज्ञान हो जाता है। उसे पता चलता है कि आत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें