Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

चुनावी रंजिश को लेकर भिड़े दो गुट, नौ घायल

जासं, बठिंडा दो दिन पहले हुए नगर कौंसिल चुनाव की रंजिश के चलते मौड़ खुर्द में दो उम्मीदवारों के सर्मथकों में खूनी झड़प हो गई। इसमें दोनों पक्षों के नौ लोग घायल हो गए। ¨हसा पर उतारु हुए दोनों पक्षों की भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को हवाई फाय¨रग करनी पड़ी। वहीं, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हमला करने के आरोप लगाए हैं। यह वाकया शुक्रवार सुबह लगभग नौ बजे हुआ। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

भाजपा व आजाद प्रत्याशी के समर्थक भिड़े

संवाद सहयोगी, मौड़ मंडी कौंसिल चुनाव नतीजों के बाद वार्ड 9 में भाजपा विजेता उम्मीदवार और आजाद उम्मीदवार के समर्थकों के बीच झड़प हुई। वार्ड 9 में भाजपा उम्मीदवार महिंद्र सिंह व आजाद उम्मीदवार रणजीत सिंह खालसा चुनाव मैदान में थे। मगर, चुनाव नतीजे के बाद रणजीत सिंह खालसा चुनाव हार गए। इसके बाद दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच किसी बात को लेकर तकरार हो गई और बात हाथापाई तक जा पहुंची। इस दौरान हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

चुनावी रंजिश में समर्थक का किया अगवा

जागरण संवाददाता,बठिंडा: बठिंडा जिले के विभिन्न ब्लाकों में हो रही नगर कौंसिल व पंचायती चुनावों की रंजिश के चलते सत्ताधारी शिअद-भाजपा पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन करने वाले लोगों को उनके विरोधी पार्टी के समर्थकों ने पिटाई की और गंभीर रूप से घायल कर दिया। इतना ही नहीं गांव चाउके में एक आजाद उम्मीदवार के समर्थकों ने बाजार जा रहे शिअद प्रत्याशी के एक समर्थक को बीच रास्ते से अगवा किया और एक घर में ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

नगर पंचायत मलूका पर शिअद काबिज

संवाद सहयोगी, भगता भाईका जिले के गांव मलूका की नगर पंचायत की सभी 11 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों ने कब्जा कर लिया है। प्रदेश की यह पहली नगर पंचायत है, जिस पर शिअद के सभी उम्मीदवार चुनाव से पहले ही जीत गए हैं। नगर पंचायत मलूका के साथ संबंधित शिअद के वार्ड 2 से ब्रिशपाल सिंह, वार्ड 4 से सर्वजीत कौर, वार्ड 5 से हरजीत सिंह, वार्ड 7 से कुलवंत कौर, वार्ड 8 से गिंदर सिंह, वार्ड 9 से निर्मल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

चुनावी रंजिश के तीन मामलों में 24 पर केस

जागरण संवाददाता, बठिंडा नगर निगम बठिंडा चुनावों में रविवार को सत्ताधारी शिअद-भाजपा के उम्मीदवारों का समर्थन करने की रंजिश को लेकर विरोधी पक्ष के लोगों ने सत्ताधारी पार्टी के कई समर्थकों से मारपीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बठिंडा पुलिस ने मारपीट के विभिन्न तीन मामलों में घायलों के बयानों के आधार पर एक दर्जन अज्ञात लोगों समेत लगभग दो दर्जन लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, पुलिस ने उक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

मतदान का नया रिकॉर्ड

जेएनएन, बठिंडा/मोगा नगर निगम बठिंडा के चुनाव में इस बार मतदान का नया रिकॉर्ड बना। बठिंडा नगर निगम के लिए 67.57 फीसद मतदान हुआ, जो पिछले चुनाव के मतदान 65.82 फीसद से ज्यादा है। रविवार को हुए मतदान के दौरान छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया। मतदान के दौरान भाजपा, अकाली दल के कार्यकर्ताओं और मीडियाकर्मियों पर भी हमले हुए। वहीं, लोगों ने मतदान के प्रति सुबह से ही उत्साह दिखाया। मतद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 03:52 AM (IST)
        

जब्त बयाने की रकम की होगी आयकर गणना

प्रश्न : मैंने प्रॉपर्टी बेचने के सौदे में एक लाख रुपये बयाना लिया था। खरीदार द्वारा निर्धारित शर्ते पूरी नहीं करने के कारण पिछले माह यह बयाना जब्त कर लिया है। क्या इस बयाने से मिली रकम पर आयकर की वैट छूट है? - अवतार सिंह, लुधियाना। उत्तर : नहीं। चालू वित्तीय वर्ष अप्रैल 2014 से मार्च 2015 से आयकर कानून की धारा 56(2) की क्लॉज बढ़ाई गई है। इसके मुताबिक अगर करदाता ने अपनी जायदाद ट्रांसफर करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

टै्रक्टर-ट्राली पलटने से एक की मौत, एक घायल

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब) : बठिडा रोड पर रविवार को एक टै्रक्टर-ट्राली के पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसका दोस्त घायल हो गया। घायल को सरकारी अस्पताल लाया गया। जख्मी संदीप (22) पुत्र बलविंदर सिंह निवासी गाव बुर्ज महिमा ने बताया कि वह अपने दोस्त जगसीर (25) पुत्र गुरबख्श सिंह के साथ टै्रक्टर-ट्राली से पानी की टकी छोड़ने के लिए मलोट आ रहे थे। जब वह शी-शेल पैलेस के निकट पहुंचे तो स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

इन धुरंधरों के बीच होगा मुकाबला

जासं, बठिंडा। रविवार को होने जा रहे नगर निगम चुनाव में वैसे तो कुल 50 वार्डो में 225 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। लेकिन मुकाबला चुनिंदा उम्मीदवारों के बीच होना तय है। ---------------- इनमें है मुकाबला वार्ड-1 फोटो-201 गुरिंद्रपाल कौर- भाजपा फोटो-202 मनजीत कौर- कांग्रेस ------------- वार्ड-2 फोटो-203 मलकीत सिंह- कांग्रेस फोटो-204 राजकुमार गार्गा-भाजपा ---------------- वार्ड-3 फो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 09:02 PM (IST)
        

आज ईवीएम में बंद होंगे 225 उम्मीदवारों के भाग्य

जासं, बठिंडा: शहर के मतदाता रविवार को 50 वार्डो से चुनाव लड़ रहे 225 उम्मीदवारों का मतदान से भाग्य लिखकर ईवीएम में बंद कर देंगे। नगर निगम चुनाव के लिए सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे वार्डो में स्थापित 176 मतदान बूथों पर मतदान होगा। निगम की मतदाता सूचियों में 2 लाख 3 हजार 108 मतदाताओं के नाम शामिल हैं। शनिवार को सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज से मतदान दलों को रवाना किया गया। वहीं प्रत्याशियों ने घर घर जाकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 07:11 PM (IST)
        

निकाय चुनाव में सरकार कर रही धक्केशाही : वडि़ंग

जासं, बठिंडा युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गिद्दड़बाहा के विधायक अमरेंद्र सिंह 'राजा वड़िंग' का आरोप है कि शहरी निकाय चुनाव में राज्य सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धक्केशाही कर रही है। कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में शुक्रवार को चुनाव प्रचार करने आए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विधायक वड़िंग ने कहा कि अकाली दल गठबंधन में अपने सहयोगी दल भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भी मारपीट कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू से हुई थी मधु की मौत

जागरण संवाददाता, बठिंडा शहर के पोस्ट आफिस बाजार निवासी मधु गर्ग (55) की मौत 16 फरवरी को स्वाइन फ्लू की वजह से हुई है। इसका खुलासा शुक्रवार को पीजीआइ चंडीगढ़ से बठिंडा सेहत विभाग के पास पहुंची मृतका मधु की स्वाइन फ्लू की रिपोर्ट पॉजीटिव आने से हुआ है। इसके बाद जिला सेहत विभाग के डॉक्टरों की एक टीम मृतका के घर भेजकर अन्य परिवारों वालों की जांच करवाई गई। हालांकि, मधु के अन्य किसी परिजन में स्वाइन फ्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

बांग्लादेश-अफगानिस्तान क्रिकेट मैच पर सट्टा, एक काबू

संवाद सहयोगी, बठिंडा क्रिकेट मैच पर शहर में चलने वाली सट्टेबाजी के नेटवर्क पर शिकंजा कसते हुए कोतवाली पुलिस ने चार लोगों पर मैच पर सट्टा लगवाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस सट्टा नेटवर्क चलाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे उपकरणों की बरामदगी व एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल रही है। वहीं, अन्य तीन आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी है। पुलिस के अनुसार खास मुखबिर से सूचना मिली थी कि भलेर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 01:35 AM (IST)
        

सिंगापुर का झांसा देकर 4.20 लाख की ठगी

जासं, बठिंडा सेवानिवृत्त सैन्य कर्मी के बेटे को सिंगापुर भेजने का झांसा देकर एक एजेंट ने 4.20 लाख रुपये की ठगी की है। इस बारे में एजेंट ने उक्त व्यक्ति को एक वर्ष पुराना मलेशिया का वर्क परमिट थमा दिया। फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद जब रुपये नहीं लौटाए, तो ठगी का शिकार हुए सैन्यकर्मी गुरमीत सिंह के पुत्र मंदीप सिंह की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने एजेंट दुर्लभ सिंह निवासी गांव गिल जिला मोगा के खिलाफ माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

बांग्लादेश-अफगानिस्तान क्रिकेट मैच पर सट्टा, एक काबू

संवाद सहयोगी, बठिंडा क्रिकेट मैच पर शहर में चलने वाली सट्टेबाजी के नेटवर्क पर शिकंजा कसते हुए कोतवाली पुलिस ने चार लोगों पर मैच पर सट्टा लगवाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस सट्टा नेटवर्क चलाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे उपकरणों की बरामदगी व एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल रही है। वहीं, अन्य तीन आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी है। पुलिस के अनुसार खास मुखबिर से सूचना मिली थी कि भलेर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

25 किलो हेरोइन समेत तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,बठिंडा पंजाब के फाजिल्का बार्डर के जरिये पाकिस्तान से भेजी गई 25 किलो हेरोइन को बठिंडा काउंटर इंटेलीजेंस टीम ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस दौरान पुलिस टीम ने फिरोजपुर के रहने वाले एक तस्कर को काबू कर उसके पास से एक पोलो कार, तीन मोबाइल फोन और तीन पाकिस्तानी सिम भी बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार उक्त हेरोइन पाकिस्तान में बैठे तस्कर ने पंजाब में भेजी थी, जिसे अन्य राज्यों में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

भाजपा-शिअद गठबंधन के मुकाबले कांग्रेस के युवा चेहरे ज्यादा

संदीप सिंह धामू, बठिंडा नगर निगम चुनाव में भाजपा-शिअद के बजाय कांग्रेस ने युवा चेहरों को ज्यादा तरजीह दी है। दोनों पार्टियों के मुकाबले कांग्रेस के 35 वर्ष आयु वर्ग के प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा है। कांग्रेस ने 10, भाजपा ने छह और अकाली दल ने महज दो युवाओं को ही प्रत्याशी बनाया है। तीनों प्रमुख पार्टियों के 98 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें से 80 प्रत्याशियों की उम्र 35 वर्ष आयु वर्ग से ज्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

सभी सीटों पर जीतेगा शिअद-भाजपा गठबंधन : सांपला

जासं, बठिंडा केंद्रीय राज्य मंत्री और नगर निगम चुनाव में बठिंडा के प्रभारी विजय सांपला का दावा है कि सभी शहरी निकायों में भाजपा-अकाली दल गठबंधन की जीत होगा। बठिंडा नगर निगम के सभी 50 वार्डो में भाजपा व अकाली दल के पार्षद बनेंगे। बुधवार को बठिंडा में चुनावी सभाएं करने आए केंद्रीय राज्य मंत्री सांपला ने बताया कि निकायों में गठबंधन के तहत हुए समझौते के मुताबिक ही मेयर बनेंगे। तरनतारन में भाजपा और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

वोटर नहीं जता पाएंगे अपना रोष

साहिल पुरी, बठिंडा 22 फरवरी को बठिंडा में होने वाले निकाय चुनाव में मतदाता ईवीएम में अपना रोष दर्ज नहीं करा पाएंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश भर में होने वाले निकाय चुनाव में वोटिंग के लिए प्रयोग होने वाली ईवीएम में नोटा (नन ऑफ द अब्व) का आप्शन शामिल नहीं किया है। भाव, वोटर ईवीएम में शामिल प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह में से किसी एक चिन्ह के बटन को दबाने के लिए बाधित होंगे। अब तक वार्डबंदी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

किसान की हत्या कर शव रजबाहे में फेंका

संवाद सहयोगी, बठिंडा घर से खेत के लिए निकले 60 वर्षीय किसान की हत्या के बाद उसका शव निकटवर्ती गांव जीदा के रजबाहे में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। फिलहाल, हत्यारों का कोई अता-पता नहीं है। मृतक किसान की पहचान गुरदीप सिंह पुत्र साधू सिंह सिंह निवासी गांव जलाल के रूप में हुई है। इस बारे में मरने वाले व्यक्ति के बड़े भाई गुरतेज सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसका भाई गुरदीप सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें