1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भटिंडा

आरएमपी डॉक्टर ने की खुदकुशी

जासं, ब¨ठडा जिले के गांव लूलबाई में एक आरएमपी डॉक्टर ने कोई जहरीली वस्तु निगल कर खुदकुशी कर ली है। मृतक आरएमपी डॉक्टर गांव कर्मगढ़ छत्तरां का रहने वाला था। थाना नंदगढ़ पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर गांव राएके कलां व गांव लूलबाई निवासी तीन आरएमपी डॉक्टरों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामला दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि खुदकुशी करने से पहले आरएमपी डॉक्टर द्वारा सुसाइड नोट लिखकर उक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:20 AM (IST)
        

पीएसईबी इंजी.एसोसिएशन चुनाव का नतीजा घोषित

जासं, ब¨ठडा पीएसईबी इंजीनियर एसोसिएशन की कार्यकारिणी के चुनाव के नतीजे सोमवार को चीफ इलेक्शन कमिश्नर की ओर से घोषित किए गए। 27 जून को थर्मल कॉलोनी के आफिसर क्लब में मतदान हुआ था। डायरेक्ट केटेगिरी में 16 एग्जिक्यूटिव मेंबरों के चुनाव के लिए 36 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे। इनमें से 16 मेंबरों का चुनाव कर लिया गया है। इनमें कुल 1903 इंजीनियर वोटर ने मतदान किया था। इसमें अजय पाल ¨सह को सबस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:33 PM (IST)
        

होटल मालिकों ने की प्रॉपर्टी टैक्स हटाने की मांग

जासं, ब¨ठड होटल इंडस्ट्री पर नगर निगम की ओर से लगाए जा रहे कमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स के बजाए इंडस्ट्रियल टैक्स लगने की मांग को लेकर सोमवार को पंजाब होटल, रेस्टोरेंट एंड रिजोर्ट एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान सतीश अरोड़ा के नेतृत्व में एसोसिएशन के सदस्यों ने मेयर बलवंत राए नाथ को मांग पत्र सौंपा। सतीश अरोड़ा ने बताया कि होटलों को इंडस्ट्री का दर्जा मिला हुआ है व होटल संचालक भी इंडस्ट्रीयल टैक्स भरते आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:32 PM (IST)
        

जेल में पानी का प्रबंध नहीं होने का आरोप

जासं, ब¨ठडा भारतीय किसान यूनियन (एकता सिधूपुर) का आरोप है कि जेल में बंद उनके प्रतिनिधियों के पानी का पुख्ता प्रबंध नहीं किया जा रहा है। वहीं उन्हें नियमानुसार खानपान की वस्तुएं नहीं दी जा रही है। मुलाकात करने वाले किसान प्रतिनिधियों के परिजनों को भी जेल प्रशासन परेशान करता है। यूनियन के जिला महासचिव मुख्तयार ¨सह राजगढ़ कुब्बे ने बताया कि सोमवार को इस संबंध में यूनियन की बैठक हुई। इसमें बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:27 PM (IST)
        

सालिड वेस्ट प्लांट का ट्रायल शुरू

जासं, ब¨ठडा 28 करोड़ रुपये की लागत से ब¨ठडा-मानसा रोड पर बीस एकड़ में बनकर तैयार हुए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का सोमवार को ट्रायल किया गया। जिसका शुभारंभ नगर निगम के एक्सईन र¨वदर ¨सगला व जेआइटीएफ कंपनी के मैनेजर नितेश कुमार त्रिपाठी ने नारियाल फोड़कर किया। हालांकि, सॉलिड वेस्ट प्लांट में कचरा निस्तारण का काम जुलाई के दूसरे सप्ताह से शुरू हो जाएगा। प्लांट के पूरी तरह से शुरु होने के बाद ब¨ठडा समे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:21 PM (IST)
        

बिल के विरोध में बिजली कर्मी जाएंगे हड़ताल पर

जासं, ब¨ठडा इलैक्ट्रीसिटी संशोधन बिल-2014 के विरोध में देशभर के करीब 12 लाख बिजली कर्मचारी और इंजीनियर संसद के मानसून सत्र के दौरान एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि अभी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन इस संबंधी रणनीति बनाने में बिजली कर्मचारी अभी से ही जुट गए हैं। इस हड़ताल में सभी ट्रेड यूनियन से संबंधित मुलाजिम शामिल होंगे। जारी प्रेस बयान में ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:14 PM (IST)
        

डीसी का संगत दर्शन 2 को

जासं, ब¨ठडा समस्याओं की सुनवाई के लिए डीसी का संगत दर्शन कार्यक्रम दो जुलाई को होगा। कार्यवाहक डीसी वीरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि संगत दर्शन में सुनवाई के लिए सुबह 10 बजे से 11 बजे प्रकरण दर्ज होंगे। इसके बाद जिले के सभी अधिकारियों की मौजूदगी में सुनवाई शुरू होगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:52 PM (IST)
        

दो बच्चे का बाप दो बच्चों की मां को लेकर फरार

जासं, ब¨ठडा भुच्चो मंडी का रहने वाले दो बच्चों का बाप इलाके की रहने वाली दो बच्चों की मां को झांसा देकर अपने साथ भगाकर ले गया। इस दौरान उक्त महिला अपने साथ 11 माह के बेटे के अलावा घर से करीब 32 तोला सोना भी साथ लेकर चली गई। नथाना पुलिस ने महिला के पति के बयान पर आरोपी व्यक्ति के अलावा उसकी मां व उसके एक दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी के बारे में कोई जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:48 PM (IST)
        

दिन में भीषण गर्मी, शाम को आंधी के बाद बरसात

जासं, ब¨ठडा सोमवार शाम को मौसम ने करवट ली। सुबह से लेकर शाम तक भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान किया। सूरज ढलने के साथ ही धूलभरी आंधी चलने लगी। इससे दिन की गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन आंधी से उड़ी धूल ने परेशानी बढ़ा दी। कुछ समय बाद शुरू हुई बरसात ने आंधी को दबा दिया। मौसम विभाग ने ब¨ठडा शहर में अधिकतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस इजाफे के साथ 42.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:46 PM (IST)
        

पार्षद हर¨वद्र शर्मा शिअद में शामिल

संस, ब¨ठडा वार्ड नंबर 46 से आजाद पार्षद हर¨वद्र शर्मा शिरोमणि अकाली में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव सरूप चंद ¨सगला के अलावा नगर निगम के मेयर बलवंत राय नाथ, शिअद के यूथ प्रधान बलकार ¨सह बराड़ और निर्मल ¨सह संधू भी हाजिर थे। गौर हो कि हरिवंद्र शर्मा कौंसिल चुनाव में आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे और चुनाव जीतने के बाद अब हरिवंद्र शर्मा ने अकाली दल बादल का दामन थाम लिया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:43 PM (IST)
        

नाबालिग से अश्लील हरकत करने वाला काबू

जासं, ब¨ठडा थाना सदर पुलिस ने गांव कर्मगढ़ छतरां निवासी एक नाबालिग से उसके घर में दाखिल हो अश्लील हरकत करने वाले युवक को काबू कर उसके खिलाफ चिल्ड्रन प्रोटेक्शन ऑफ सैक्सूअल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को कर्मगढ़ छतरां निवासी 15 वर्षीय नाबालिग ने बताया कि गत 25 जून को उसके ही गांव निवासी युवक हर¨जदर ¨सह उसके घर में दाखिल हो गया व उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। उसके द्वारा शोर मचाने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:37 PM (IST)
        

न अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान बना न आधुनिक रेस ट्रैक

साहिल पुरी, ब¨ठडा खेल व युवक सेवाएं विभाग के मंत्री व उप मुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का गढ़ माने जाने वाले ब¨ठडा शहर के युवा खेल सुविधाओं को तरस रहे हैं। करीब चार लाख की घनी आबादी वाले महानगर में खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए एक भी पर्याप्त खेल मैदान उपलब्ध नहीं है। मल्टीपर्पज खेल मैदान के रेस ट्रैक को सिनथेटिक रेस ट्रैक में बदलने के ऐलान को लगभग तीन साल का लंबा न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:32 PM (IST)
        

रियलटी शो के नाम पर धोखा, परिजनों का हंगामा

जासं, ब¨ठडा रियलटी शो में जज के तौर पर नामी हस्तियों की आने की घोषणा के बाद नहीं आने पर प्रतिभागी बच्चों व परिजनों ने हंगामा कर दिया। इससे शो सिरे नहीं चढ़ सका। पीकेसी मार्केट एंड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड कंपनी व मुनी चैरिटेबल सोसायटी की तरफ से शो सोमवार को टीचर्स में होम में होना था। परिजनों ने शो संचालकों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने शो संचालक सहित तीन को हिरासत में ले ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:25 PM (IST)
        

आगे बढ़ा कारवां, जन सहयोग से की सफाई

जासं, ब¨ठडा जन सहयोग से महानगर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए अप्रैल में सर¨हद नहर से शुरू हुआ सफाई अभियान का कारवां अब शहर में भी आगे बढ़ने लगा है। सोमवार को सहारा जनसेवा ने अपने अभियान 'एक कदम स्वच्छता की ओर के तहत जन सहयोग से रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट से लेकर फायर ब्रिगेड चौक पर स्थित सरकारी स्कूल तक सफाई की। सहारा जनसेवा इस मुहिम को जारी रखेगी। वहीं नगर निगम सप्ताह में दो दिन विशेष सफाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:26 PM (IST)
        

मूर्तिकार नेकचंद व शिव ¨सह को दी श्रद्धांजलि

जासं, ब¨ठडा रॉक गार्डन के निर्माता स्व. नेक चंद व मूर्तिकार शिव ¨सह की आत्मिक शांति के लिए सोमवार को सोभा ¨सह मेमोरियल चित्रकार सोसायटी ब¨ठडा की ओर से शोक सभा आयोजित की गई। सोसायटी के प्रधान अमरजीत ¨सह पेंटर की अध्यक्षता में आयोजित शोक सभा में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान प्रधान अमरजीत ¨सह ने कहा कि दोनों ही मूर्तिकार कला के धनी थे। जिन्होंने अपनी कल्पना से पत्थर व मिट्टी में जान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:08 PM (IST)
        

शिविर में 120 लोगों के नेत्र जांच

संस, ब¨ठडा ब¨ठडा विकास मंच द्वारा सुरक्षा हेल्पर के सहयोग से वासन आई केअर अस्पताल में मुफ्त नेत्र शिविर आयोजित किया गया। ब¨ठडा विकास मंच प्रधान राकेश नरूला ने बताया कि इस शिविर में डॉ. जेके गुप्ता व पारूल गुप्ता व डॉ. राजन अग्रवाल ने 120 मरीजों का नेत्र निरीक्षण किया व आंखों की सांभसंभाल के बारे में विस्तार से बताया गया। इस शिविर में जगजीवन शर्मा व रमणीक वालिया द्वारा नेत्र जागरूकता कार्यक्रम आय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:00 PM (IST)
        

अध्यापकों के ट्रांसफर पर सियासी हस्तक्षेप का आरोप

जासं, ब¨ठडा पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से नई ट्रांसफर पॉलिसी के तहत अध्यापकों के ट्रांसफर करने पर एसएसए, रमसा अध्यापक यूनियन ने सवाल खड़े किए हैं। इस मामले को लेकर सोमवार को टीचर्स होम में संगठन ने जिला प्रधान अपरअपार ¨सह की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिला प्रधान अपरअपार ¨सह ने बताया कि स्कूलों में ट्रांसफर करने को लेकर सरकार की नीति राजनीति से प्रेरित है। अध्यापकों की बदलियों में सियासी दखलअं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:56 PM (IST)
        

डेंगू से निपटने को नहीं पुख्ता इंतजाम

नितिन ¨सगला, ब¨ठडा डेंगू से निपटने के लिए सेहत विभाग के इंतजाम पूरे नहीं हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिले के गोनियाना मंडी में एक साथ डेंगू के 12 मरीज मिलने के बाद भी सेहत विभाग गंभीर नहीं हुआ है। सिर्फ सेहत विभाग अधिकारी डेंगू से निपटने की तैयारी कागजों में करते दिखाई दिए। आलम यह है कि जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ने के बावजूद सिविल अस्पताल की दूसरी मंजिल पर सालों से बंद पड़े एक छो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:52 PM (IST)
        

फिल्म मोहल्ला अस्सी पर रोक लगाने की मांग

संस, रामपुरा फूल महा कांवड संघ पंजाब की बैठक रामबाग में स्थित शांति हाल में हुई। बैठक में पंजाब की समूची टीम के अलावा 14 जिलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में रिलीज होने वाली फिल्म मोहल्ला अस्सी में भगवान शिव के अपमान पर रोष जाहिर करते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने और फिल्म की समूची टीम पर मामला दर्ज करने की मांग की गई। इस दौरान प्रदेश प्रधान तरलोचन बांसल ने कहा कि भगवान शिव के अपमान को किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:17 PM (IST)
        

अग्रवाल सभा ने किया विकास गोयल को सम्मानित

संस, रामा मंडी शहर निवासी हीरा लाल गोयल के सुपुत्र विकास गोयल को सेना में बतौर लेफ्टिनेट चुने जाने पर अग्रवाल सभा रामां के प्रतिनिधियों द्वारा प्रधान वेद प्रकाश पक्का के नेतृत्व में सम्मानित किया गया। इस दौरान वेद प्रकाश पक्का और बॉबी लैहरी ने बताया कि विकास गोयल 4 जुलाई को भारतीय फौज में बतौर लेफ्टिनेट के पद पर तैनात होने जा रहे हैं। इसके साथ शहर निवासियों का सिर ऊंचा होगा। इस मौके पर नरिंद्र ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:13 PM (IST)
        
(News from Bhatinda, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें