Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

संकट मोचन मंदिर में अखंड राम नाम संकीर्तन

राउरकेला : रेलवे स्टेशन के निकट स्थित संकट मोचन मंदिर में हनुमान जयंती के मौके पर हरिनाम संकीर्तन का मंगलवार दोपहर को समापन हुआ। मुख्य पुजारी सुदामा पांडे, ओम प्रकाश बापोड़िया, शिव कुमार शर्मा, गणेश चौबे, ओम प्रकाश खंडेलवाल, सुभाष गोयल आदि लोग उपस्थित थे। बुधवार की सुबह मंदिर में उत्कल दिवस मनाया जायेगा। पूरे दिन ओडिया में लिखने पढ़ने का संकल्प इस मौके पर लिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

जिले के चार केंद्रों पर इंटर उत्तर पुस्तिका की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के चार केन्द्रों में इंटर की उत्तर पुस्तिका की जांच शुरू की गई। हर दिन एक प्राध्यापक 50 अंक के 20 एवं सौ अंक के 15 उत्तर पुस्तिका की जांच कर सकेंगे। राउरकेला के म्यूनिसिपल कालेज, इस्पात कालेज, सुंदरगढ़ सरकारी कालेज, एसजी महिला कालेज में सोमवार से कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन शुरू की गई। जिले के उच्च शिक्षा परिषद के परामर्शदाता डा. कंदर्प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

नव कलेवर को वृक्ष की तलाश शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेक्टर-3 जगन्नाथ मंदिर में प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र, सुभद्रा व मां लक्ष्मी के नव कलेवर के लिए नीम वृक्ष की तलाश शुरू की गई। विधिवत पूजा अर्चना के बाद वन यात्रा शुरू हुई जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। प्रभु जगन्नाथ के नवकलेर के लिए विभिन्न चतुमूर्ति वृक्ष के चयन में मां की विशेष भूमिका होती है। सेक्टर-3 जगन्नाथ मंदिर से वनयात्रा के लिए पूजा अर्चना की गई। इस मौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

मां तारिणी मंदिर में पणा संक्रांति की तैयारी शुरू

राउरकेला : इस्पातांचल के सेक्टर-15 के ई ब्लाक स्थित मां तारिणी मंदिर में पणा संक्रांति की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिसमें आगामी 13 व 14 अप्रैल को मंदिर परिसर में विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इसके समेत कलश शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। इस पावन कार्यक्रम में 13 अप्रैल को सुबह सात बजे कलश शोभायात्रा, शाम 6.45 बजे से 7.15 बजे तक संध्या आरती होगी। 14 अप्रैल को भोर 4.30 बजे मां का स्नान, धूप, दीप, न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:07 PM (IST)
        

करेंट लगने से महिला की मौत

राउरकेला : सेक्टर-7 थाना अंचल के तारातारिणी पाली में करेंट लगने से एक महिला की मौत हो गई है। महिला की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। तारातारिणी पाली बस्ती की एक महिला सोमवार की शाम घर में बल्ब लगा रही थी। उसी समय किसी वजह से उसे करेंट लगने से वह बुरी तरह घायल हो गई। परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर गए, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:06 PM (IST)
        

ऑटो चालक की पिटाई

राउरकेला : सेक्टर-15 थाना अंचल के सेक्टर-16 में ऑटो चालक की पिटाई का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सेक्टर-16 अंचल से होकर सोमवार की रात ऑटो जा रही थी। जिसमें चालक नशे में होने के कारण उसने सड़क पर खड़े दो युवकों को मामूली टक्कर मार दी। जिससे इन युवकों ने चालक की पिटाई की। इसका पता चलने से पुलिस ने वहां पहुंचकर चालक को हिरासत में लिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:03 PM (IST)
        

लाचार रजनी को 35 हजार की मदद

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पातांचल के सेक्टर-20 के मिश्रा खटाल बस्ती में गरीबी के कारण टूटी टांग का इलाज कराने में लाचार रजनी साहु को विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों से आर्थिक मदद मिली है। जिसमें इसके टूटे पैर के इलाज के लिए इन संगठनों समेत अन्य सहृदय व्यक्तियों की ओर से 35 हजार रुपयों की मदद प्रदान की गई। जिससे कलिंग ट्रामा अस्पताल में इलाज के बाद अब रजनी साहु स्वस्थ है तथा उसने अपने मददगारों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:01 PM (IST)
        

चोरों ने बाइक टपाई

राउरकेला: सेक्टर-3 थाना अंचल में अहिराबंध जगन्नाथ मंदिर के पास से चोरों ने एक व्यक्ति की बाइक पार कर ली है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस्पातांचल के सेक्टर-20 का आशीष पात्र बाइक लेकर सोमवार को किसी काम से जगन्नाथ मंदिर आए थे। वे मंदिर के बाहर गेट के पास बाइक खड़ी कर अंदर गए थे। कुछ देर वापस लौटे तो देखा कि बाइक गायब है। उन्होंने इसकी शिकायत सेक्टर-3 थाना में करने से पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

मन के जीते जीत है, मन के हारे हार : अटल

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: ओसीएल के पूर्णकालिक निदेशक डीडी अटल ने रविवार की शाम न केवल टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट के विजेता व उप-विजेता टीम को पुरस्कृत किया, बल्कि इसमें शामिल सभी टीमों के खिलाड़ियों को जीत का मंत्र भी दिया। उन्होंने खिलाड़ियों से खेल भावना से खेलने समेत मैच की अंतिम गेंद तक हार न मानने का परामर्श दिया, क्योंकि मन के जीते जीत हैं और मन के हारे हार। राजगांगपुर एथलेटिक्स एसोसिएशन,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:49 AM (IST)
        

इस्पातांचल में पीएम मोदी का पोस्टर फटा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत में इस्पातांचल में आरएसपी समेत विभिन्न संगठनों द्वारा लगाये गये तोरण द्वार व पीएम मोदी की तस्वीर लगी पोस्टर के साथ दर्जन भर से अधिक बैनरों को सोमवार की दोपहर एक युवक ने फाड़ दिया। रास्ते से गुजर रहे शिव सैनिकों ने जब इसका विरोध किया तो उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। इसे लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस्पातांचल के डियर पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:48 AM (IST)
        

पीएम मोदी के स्वागत में भाजपा ने झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी के प्रथम राउरकेला आगमन को ऐतिहासिक बनाने भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी। केन्द्रीय मंत्री जुएल उरांव ने इसके लिए राउरकेला में डेरा डाला है। सोमवार की शाम भाजपाइयों की प्रस्तुति बैठक हुई जिसमें पूरी ताकत से पीएम मोदी के स्वागत में जुट जाने का आह्वान किया गया साथ ही झंडा बैनर में बीजद से होड़ नहीं करने की नसीहत भी दी। कल्याणी निवास में सो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:48 AM (IST)
        

दु‌र्व्यवहार के खिलाफ महिलाओं का थाना घेराव

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा के ए सेक्टर में रेलवे के मकान में किराए पर रहनेवाली महिला से दु‌र्व्यवहार के खिलाफ सोमवार को बंडामुंडा थाना का घेराव किया गया। जिसमें महिला से दु‌र्व्यवहार करने वाले तृणमूल मेंस कांग्रेस के नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। समाचार लिखे जाने तक यह आंदोलन जारी था। बंडामुंडा के ए सेक्टर स्थित रेलवे क्वार्टर में रहनेवाली देवीरानी तिग्गा का आरोप है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:48 AM (IST)
        

शांति व सद्भावना में फोरम की भूमिका अहम : दत्ता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर में शांति व संप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए गठित इंटीग्रेशन फोरम की ओर से रामनवमी जुलूस के दौरान प्लांट साइट चौक के निकट शिविर लगाकर सभी अखाड़ा कमेटियों के बाल कलाकारों को श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर अवकाश प्राप्त एसडीपीओ सुमन दत्ता ने सदभावना में इंटीग्रेशन फोरम की भूमिका की प्रशंसा की। मनाही के बावजूद पुलिस अधिकारियों के समक्ष खतरनाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

कुख्यात अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा

जागरण संवाददाता, बिसरा: बिसरा पुलिस ने लूट के मामले में संलिप्त एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिसे सोमवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। लाठीकटा के नुआगांव अंचल के शमशाद अंसारी उर्फ छोटे (22) ने गत 26-27 मार्च की रात संतोषपुर के निवासी हरिशंकर शुक्ला की अनुपस्थिति में लूट के इरादे से प्रवेंश किया था। वहां पर उसने हरिशंकर की बहन व बेटी पर हमला किया था। जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

अपनी संस्कृति व परंपरा को अक्षुण्ण रखें: भगत

जागरण संवाददाता, बिसरा: सरना समिति, बंडामुंडा की ओर से सरहुल पूर्व संध्या कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। रविवार की शाम रेल नगरी बंडामुंडा के बी सेक्टर स्थित रेलवे इंस्टीच्यूट में आयोजित इस कार्यक्रम में आदिवासी संस्कृति की सुंदर झलक देखने को मिली। इस समारोह में मुख्य अतिथि बंडामुंडा अस्पताल के सीनियर डीएमओ डा. एच भगत ने आदिवासी संस्कृति व परंपरा पर प्रकाश डालने समेत इसे अक्षुण्ण रखने का आह्वान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

रामनवमी अखाड़ा जुलूस में नेताओं ने टेका मत्था

राउरकेला: शहर के मुख्य मार्ग पर रविवार को दस अखाड़ा कमेटियों की ओर से निकली अखाड़ा जुलूस में आरडीए चेयरमैन शारदा प्रसाद नायक, नगर विधायक दिलीप राय, कांग्रेस के युवा नेता रवि राय समेत अन्य नेताओं ने शामिल होकर मत्था टेका। इन नेताओं ने मुख्य मार्ग पर निकली जुलूस में शामिल होने के बाद सभी अखाड़ा में जाकर पूजा-अर्चना करने समेत कमेटियों के सदस्यों से मिलकर रामनवमी की बधाई दी। इसके समेत मुख्य मार्ग पर लग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

बिजली दर बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोमवार को राज्य भर में बिजली दर बढ़ोत्तरी के खिलाफ विक्षोभ प्रदर्शन किया गया। राउरकेला जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से धरना- प्रदर्शन के बाद एडीएम की मार्फत राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बिजली दर बढ़ोत्तरी तत्काल प्रभाव से वापस लेने समेत 12 मांगें शामिल हैं। इस विक्षोभ प्रदर्शन में शामिल कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि राज्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

शांति कमेटी की बैठक में आपसी सद्भावना पर जोर

जागरण संवाददाता, बिसरा: सुंदरगढ़ जिले के बिसरा टाउन में रामनवमी जुलूस के दिन उपजी अप्रियकर स्थिति को लेकर सोमवार को शांति कमेटी की बैठक हुई। थाना परिसर में हुई बैठक में आगामी दिनों में इस तरह की अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति रोकने को लेकर दोनों समुदायों के दस-दस सदस्यों को लेकर कमेटी का गठन किया गया। प्रत्येक त्यौहार में शांति व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध कमेटी के सदस्यों से किया गया है। बिसरा थान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:13 PM (IST)
        

श्याम मंदिर में प्रसाद चढ़ाने से रोकने पर असंतोष

राउरकेला : श्याम मंदिर में रविवार की शाम प्रसाद चढ़ाने का विरोध करने से श्याम भक्तों में असंतोष बना है। निड्स के समक्ष श्याम भक्तों की ओर से रविवार की शाम रामनवमी जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। प्रसाद बांटने के पूर्व अनिल अग्रवाल मंदिर में प्रसाद चढ़ाने गये थे। श्याम भक्तों ने बताया कि मंदिर के संस्थापक बूधरमल अग्रवाल ने पहले पैसे का चढ़ावा देने को कहा, इसके बाद प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        

रामनवमी पर मुख्य मार्ग में लगे सेवा शिविर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रामनवमी अखाड़ा जुलूस के दौरान मुख्य मार्ग पर शहर के विभिन्न सेवाभावी संगठनों की ओर से शिविर लगाकर श्रद्धालुओं के बीच चना, हलवा, तरबूज व शीतल पेय बांटा। लियो क्लब राउरकेला वेदव्यास लियोनार्ड की ओर से मंगल भवन के निकट शिविर लगाकर शिविर लगाकर गुलगुला व चना प्रसाद बांटा। व्यापारी संघ की ओर से अग्रसेन चौक में चना व शर्बत बांटा गया। डीएवी गली के निकट बंबे फर्नीचर के समीप श्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें