Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

ट्रक ने बाइक को ठोंका, दो की मौत

राजगांगपुर : राजगांगपुर थाना अंचल के जामपाली तथा लिपलोई के बीच राज्य राजपथ नंबर दस में ट्रक ने बाइक को ठोंकने से दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। ट्रक का चालक फरार है। कुतरा थाना अंचल के गंभारडीही के केरकेट्टापाड़ा के फिरोज धनवार (18)तथा दीपक केरकेट्टा(24) रविवार की शाम किसी काम से बाइक लेकर राजगांगपुर जा रहे थे। जिसमें शाम के सात बजे जामपाली तथा लिपलोई के बीच राजगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:45 PM (IST)
        

मंगल पाठ में उमड़ी श्रद्धालुओं की टोली

जागरण संवाददाता, राउरकेला: श्री श्याम महिला मंडल की ओर से रविवार को अमर भवन में श्री श्याम बाबा का 37 वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सुबह से लेकर शाम तक चले वार्षिकोत्सव में विविध धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। उत्सव के प्रारंभ में हवन-पूजन के बाद श्याम भक्त श्रीमती कमला देवी काकनी मौसीजी की ओर से मंगल पाठ किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में बाबा के भक्तों ने मंगल पाठ में अंश ग्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

विजेता प्रतिभागियों को मिला पुरस्कार

सुंदरगढ़: ईबनगर स्थित गणेश पूजा कमेटी की ओर से गणेश पूजा तथा नुंआखाई पर स्कूली विद्यार्थियों में नृत्य ,गीत तथा चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी शामिल रहे। रविवार को पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया। जिसमें तीनों प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय रहने वाले विद्यार्थियों को आकर्षक पुरस्कार दिया गया। समारोह में क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

यूरिया न मिलने से किसान परेशान

राउरकेला : खरीफ फसल के लिए किसानों को यूरिया खाद की सख्त जरूरत है पर आवश्यकता अनुसार खाद नहीं मिलने वे परेशान हैं। युवा लोकपा के प्रदेश अध्यक्ष राजनलाल श्रीवास्तव ने प्रशासन की ओर से इसके लिए ठोस पहल की मांग की है। राजा मुंडा स्थित मार्कफेड गोदाम से वणई, सरसरा, रुगुडा, बांकी, सोल, जर्डा, लहुणीपाड़ा, महुलपदा, खुटगांव, विमलागढ़, कोइड़ा व जामुडी लैंपस के जरिये खाद की आपूर्ति की जाती है। खाद के 50 कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

हाथी दांत की तस्करी में एक गिरफ्तार

लहुणीपाड़ा : वणई अनुमंडल के तामड़ा रेंज में हाथी का शिकार व दांत की तस्करी के मामले में घंटियाली गांव के मार्टिन समद को गिरफ्तार किया गया। छह लोगों ने मिलकर 2008 में हाथी का शिकार किया था तथा दांत रखने की शिकायत दर्ज होने के बाद सभी फरार थे। मार्टिन के घर लौटने की सूचना पर उसे गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो की मौत

राउरकेला : एनएच-143 में रंगीला चौक के निकट सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। रात करीब दस बजे बाइक से एक युवक देवगांव से लाठीकटा की ओर से एवं विपरीत दिशा से एक युवक बाइक से आ रहा था। रंगीला चौक के निकट एक बाइक का टायर फट गया व असंतुलित होकर वह दूसरे बाइक से टकरा गया। दोनों सड़क पर गिरे तभी तेज गति से आ रही एक डंपर ने उन्हें कुचल दिया। एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे को अस्पताल लाया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

आरएसएस ने साधा बीएमएस पर निशाना

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला श्रमिक संघ के प्रशांत बेहरा गुट ने भारतीय मजदूर संघ, बीएमएस पर निशाना साधा है। जिसमें संयंत्रकर्मियों का तीन वर्षीय प्रमोशन बंद होने को लेकर बीएमएस को जिम्मेदार ठहराया गया है। रविवार को संघ कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता में अध्यक्ष प्रशांत बेहरा समेत अन्य पदाधिकारियों ने यह बात कही। इस प्रेसवार्ता में अध्यक्ष बेहरा ने मीडिया कर्मियों को बताया कि गत 22 अगस्त क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        

जैनियों ने मनाया शुद्धि का पर्व पर्यूषण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : श्री गुर्जर जैन संघ राउरकेला की ओर से जैन धर्म में सबसे उत्तम पर्व पर्यूषण श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। इस मौके पर अधिक दिनों तक उपवास कर क्षमायाचना करने वालों का व्रत तोड़ने के साथ सम्मानित किया गया। जैन भवन उदितनगर में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में श्री जैन दर्शन स्वाध्याय संघ अहमदाबाद से आयी बहनों ने पर्यूषण पर्व का महत्व व भगवान महावीर के वचनों को विस्तार पूर्वक बत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

मृतक के परिजनों को मिली आर्थिक मदद

जागरण संवाददाता, बिसरा: नुआगांव ब्लाक के अंतर्गत बिसरा फोरेस्ट रेंज के गारदा गांव में जंगली हाथी के हमले में मृत वृद्ध ग्रामीण के परिजनों को 17 हजार रुपए की आर्थिक मदद प्रदान की गई है। जिसमें वन विभाग की ओर से दस हजार, तहसील की ओर से दो हजार, बागडेगा पंचायत की ओर से दो हजार तथा नुआगांव ब्लाक अध्यक्ष सुशीला टोप्पो से तीन हजार रुपए की मदद मिली है। नुआगांव ब्लाक तथा बिसरा फोरेस्ट रेंज के गारदा ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

मिशन संडे ने इस्पातांचल में लगाये पौधे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास के इलाके को साफ सुथरा व हरा भरा बनाने का मिशन संडे का अभियान जारी है। रविवार को मिशन संडे के कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-21 स्थित मीडिया क्लब कार्यालय तथा पावर हाउस रोड स्थित अग्निशमन कार्यालय परिसर में पौधा लगाया तथा अपना संकल्प दुहराया। मिशन संडे की ओर से मानसून की बारिश शुरू होने के बाद से ही हर रविवार को अलग अलग स्थानों पर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        

मान्यता प्राप्त चुनाव को सीटू ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र में 15 अक्टूबर को होने वाले स्वीकृति प्राप्त यूनियन के चुनाव की तैयारी पर सीटू का कर्मी सम्मेलन रविवार को सेक्टर-16 श्रमिक भवन में कर्मी सम्मेलन का आयोजन किया गया। सीटू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विष्णु महंती ने केन्द्र सरकार की श्रम विरोधी नीति की कड़ी आलोचना की और कहा कि श्रमिक अधिकार पाने के लिए एकजुट होकर आंदोलन को तैयार रहें व संगठन को मजबूती द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

विकास में सबका सहयोग जरूरी: एक्का

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: बीरमित्रपुर नगरपालिका की ओर से स्वायत्त शासन दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। नगरपालिका परिसर में इस समारोह का उद्घाटन नगरपाल मंजू एक्का ने पताका फहराकर किया। इस समारोह में नगरपाल मंजू एक्का ने कहा कि स्थानीय समस्याओं का समाधान करने के लिए गत 1881 में स्वायत्त शासन व्यवस्था की शुरुआत हुई थी। इसमें त्रिस्तरीय शासन व्यवस्था स्थापित कर विकास योजनाओं को अमली जामा पहनाया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

इस्पात संयंत्रों की समस्या का हल शीघ्र : साय

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात नगरी राउरकेला के प्रथम दौरे पर आये केन्द्रीय इस्पात, खान, श्रम व रोजगार मंत्री विष्णुदेव साय ने इस्पात संयंत्रों से जुड़े खदान व पर्यावरण संबंधित समस्यायें शीघ्र दूर होने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि तीन महीने के शासन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिये जा रहे फैसले से देश के लिए अच्छे दिन के लक्षण दिखने लगे हैं। केन्द्रीय मंत्री साय ने चैंबर भवन में उद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

गांधी रोड वासियों की दूर होगी समस्या : विधायक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गांधी रोड इलाके में सड़क व सफाई व्यवस्था चरमराने की शिकायत के बाद विधायक दिलीप राय शनिवार को इलाके में पहुंचकर स्थिति से रूबरू हुए। उन्होंने यहां की समस्याओं के समाधान का भरोसा दिया। बस स्टैंड के निकट शहर की पुरानी बस्तियों में से एक गांधी रोड बस्ती में नालियों व सड़कों की जर्जर होने तथा सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण लोगों को कई की परेशानियों का सामना करना पड़ र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

आइआइएम को राउरकेला सबसे उपयुक्त

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट, आइआइएम राज्य में सबसे उपयुक्त स्थान है। प्रेस क्लब की ओर से आइआइएम के लिए चल रहे विवाद पर आम सहमति पर आयोजित संगोष्ठी में विधायक दिलीप राय ने यह बात कही। बस्तिया भवन में आयोजित कार्यक्रम में दिलीप राय ने कहा कि आइआइएम राउरकेला हो इसके लिए लंबे अर्से से अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए मानव संसाधन मंत्री स्मृति रानी व प्रधानमंत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

बांकी ने गोबिरा को 5-4 से हराया

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : अग्नि स्पोर्टिग क्लब की ओर से आयोजित नाक आउट फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को बीआरआइ क्लब मैदान में खेला गया। रोमांचक मैच में बांकी ने गोबिरा को 5-4 गोल से पराजित किया। दोनों टीमों को शील्ड के साथ खस्सी पुरस्कार के रूप में दिये गये। बीआरआइ क्लब मैदान में रविवार को बांकी और गोबिरा टीम के बीच फाइनल मैच खेला गया। निर्धारित समय तक मैच 1-1 की बराबरी पर रहा। इसका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

मांदल की थाप से गूंजा कार्तिक उरांव मैदान

जागरण संवाददाता, बिसरा: कुडुख विकास परिषद की बिसरा, नुआगांव, कुआरमुंडा शाखा के संयुक्त सौजन्य से करमा पूर्व संध्या का पालन किया गया। बिसरा ब्लाक के फुलझर पंचायत के कार्तिक उरांव मैदान में रंगारंग नृत्य व संगीत का कार्यक्रम आयोजन किया गया। जिसमें समूचा कार्तिक उरांव मैदान मांदल की थाप से थिरकता रहा। शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता परिषद के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

पानपोस ताफुज ए कब्रिस्तान में पौधारोपण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पानपोस स्थित ताफुज ए कब्रिस्तान में कब्रिस्तान कमेटी की ओर से रविवार को पौधारोपण का कार्यक्रम हुआ। इसमें तीन सौ से अधिक पौधे लगाये गये। मुख्य अतिथि दिलीप राय ने कब्रिस्तान में चहारदीवारी लगाने एवं इसके विकास का भरोसा दिया। मस्जिद नूरी पानपोस, मस्जिद तैयबा जामिया कालोनी, मस्जिद रजा कोयल बैंक, मस्जिद नूर कोयल बैंक की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दिलीप राय ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

मानव धर्म ही श्रेष्ठ धर्म: राजनंद

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: स्थानीय बीआरआइ क्लब में मानव उत्थान सेवा समिति द्वारा मानव धर्म सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में बीरमित्रपुर समेत आसपास के अंचलों से बड़ी संख्या में समिति के सदस्य जुटे थे। शनिवार को आयोजित सम्मेलन में मुख्य अतिथि महात्मा राजनंद, महात्मा आत्मा दर्शनानंद ने अपना सारगर्भित वक्तव्य रखा। मुख्य अतिथि राजनंद ने गीता, रामायण, कुरान, बाइबिल समेत सभी धर्म ग्रंथों का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

स्वस्थ जीवन को संतुलित आहार अपनायें

जागरण संवाददाता, राउरकेला : माउंट आबू से आये राज योग प्रशिक्षक डा. बीके श्रीमंत ने मधुमेह रोगियों को स्वस्थ जीवन जीने के नुस्खे बताते हुए नित्य जीवन में संतुलित आहार अपनाने को कहा। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की राउरकेला शाखा के तत्वावधान में सिविक सेंटर में आयोजित संगोष्ठि में शनिवार की शाम मधुमेह रोगियों को व्यायाम का अभ्यास कराया और रविवार को संगोष्ठी के प्रथम चरण में मोटाप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें