राऊरकेला

  • डाक्टर भावग्राही की पुस्तक का विमोचन

            
    dr bhav grahiUpdated on: Tue, 24 May 2016 03:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: अनुभव एवं अनुभूति को संजोकर डाक्टर भावग्राही महापात्र ने अपनी पुस्तक माइ थ्री डिकेड्स इन पब्लिक सेक्टर में उसे स्थान देकर आत्मजीवनी का एक नया अध्याय तैयार किया है। यह उद्गार वरिष्ठ शिक्षाविद् तथा तत्कालीन आरइसी के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर सोमनाथ पंडा ने सेक्टर-3 स्थित बीएमएस कार्यालय परिसर में डाक्टर भावग्राही की पुस्तक माइ थ्री डिकेड्स इन पब्लिक सेक्टर के विमोचन के दौरान ... और पढ़ें »

  • बंडामुंडा में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

            
    sex racketUpdated on: Tue, 24 May 2016 03:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: रेल नगरी बंडामुंडा के बी सेक्टर में एक घर पर चलने वाले सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ बंडामुंडा पुलिस ने किया है। इस मामले में पुलिस ने रैकेट की महिला सरगना समेत दो युवतियों समेत एक ग्राहक को गिरफ्तार किया है। हालांकि एक ग्राहक वहां से फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने ग्राहक समेत दोनों युवतियों का मेडिकल चेकअप कराने के बाद सोमवार को कोर्ट चालान किया। बंडामुंडा के बी सेक्टर मे... और पढ़ें »

  • आइजीएच को मेडिकल कालेज बनाने की प्रक्रिया तेज, टेंडर जल्द

            
    igh collageUpdated on: Tue, 24 May 2016 03:01 AM (IST)

    बंकेश ¨सह, राउरकेला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा को अमलीजामा पहनाने के लिए राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी पूरे मनोयोग से जुटा गया है। इस्पात जनरल अस्पताल, आइजीएच को मेडिकल कालेज एवं सूपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने की मुहीम को रफ्तार देते हुए जल्द ही इसके लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सोमवार को राउरकेला हाउस में आइजीएच को मेडिकल कालेज बनाने की दिशा में अब तक क... और पढ़ें »

  • चोरी की दो बाइक जब्त, एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:00 AM (IST)

    राउरकेला: सेक्टर-3 पुलिस ने चोरी की दो बाइक जब्त करने समेत आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस भादवि की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इसकी जांच में जुटी है। प्लांट साइट थाना अंतर्गत नयाबाजार तथा सेक्टर-19 थाना अंतर्गत आइजीएच के ब्लड बैंक के पास से कुछ दिनों पूर्व दो बाइक की चोरी हो गई थी। जिसमें इस चोरी की जांच के दौरान इ... और पढ़ें »

  • महिला की चेन छिनतई में एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:00 AM (IST)

    राउरकेला : आमबगान चौक के निकट से महिला के गले से सोने की चेन छिनतई के मामले में सेक्टर-19 पुलिस ने राजगांगपुर के एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लूट में प्रयुक्त पल्सर बाइक भी बरामद किया गया है। कोयलनगर के ए-435 निवासी हेमंत कुमार स्वाई एवं पत्नी सागरिका स्वाईं रविवार की शाम को आमबगान की ओर जा रहे थे। आमबगान चौक के निकट पल्सर बाइक सवार दो युवकों ने उसके गले से सोने की चेन छीन ली थी। इस... और पढ़ें »

  • दो बाइक में भिड़ंत, दो घायल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:00 AM (IST)

    राउरकेला: ब्राह्मणी तरंग थाना अंतर्गत दांडियापाली में रविवार की शाम दो बाइक की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। घायलों में कांसबाहाल के निवासी रजनीकांत (47) एवं एक नाबालिग शामिल हैं। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

  • गिट्टी खदान तालाब को पुनरुद्धार की दरकार

            
    pond needUpdated on: Tue, 24 May 2016 02:59 AM (IST)

    अशोक महतो, बिसरा: बिसरा ब्लाक के अंतर्गत डरइकेला पंचायत में बिसरा-जरइकेला मार्ग पर स्थित गिट्टी खदान तालाब बिसरा एवं डरइकेला पंचायत के लोगों के पानी की जरूरत पूरी करता है। लेकिन गर्मी के दिनों में यहां पानी कम हो जाने से यहां पानी की किल्लत देखी जा रही है। जिससे इस तालाब का पुनरुद्धार करने की जरूरत महसूस हो रही है। इस तालाब का पुनरुद्धार करने से दोनों पंचायतों के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इसके स... और पढ़ें »

  • 46 बोतल शराब जब्त, एक धराया

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 02:59 AM (IST)

    बिसरा: बंडामुंडा पुलिस ने तिलकानगर स्थित मदन ढाबा में छापेमारी कर विदेशी शराब की 46 बोतलें जब्त की है। इस ढाबा में विदेशी शराब का अवैध कारोबार होने की सूचना मिलने से रविवार की शाम पुलिस ने दबिश दी थी। वहां से अवैध विदेशी शराब जब्त होने से ढाबा मालिक को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया है। और पढ़ें »

  • बेरोजगारी दूर करने को युवाओं का प्रदर्शन

            
    protestUpdated on: Mon, 23 May 2016 06:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : बढ़ती बेरोजगारी को रोकने के लिए स्थानीय युवाओं को नियुक्ति में आरक्षण समेत छह सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को यूथ अगेंस्ट अन-इंप्लाइमेंट की ओर एडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। एडीएम को ज्ञापन सौंप कर अपनी रणनीति से अवगत कराया तथा प्रशासन से नीति में परिवर्तन करने का अनुरोध किया। संयोजक ¨बदर ¨सह व अंकुश वर्मा की अगुवाई में शहर के युवाओं ने सोमवार को एडीएम कार्... और पढ़ें »

  • माममं ने कैरियर काउंसि¨लग पर लगाया वर्कशाप

            
    mmm kariyarUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: मारवाड़ी महिला मंच राउरकेला के तत्वावधान में होटल सेंट्रल पार्क में रविवार को कैरियर काउंसि¨लग वर्कशाप लगाया गया। प्लान योर फ्यूचर थीम के तहत आयोजित इस वर्कशाप का मुख्य उद्देश्य दसवीं से बारहवीं तक के बच्चों को कैरियर निर्माण की दिशा में उचित मार्गदर्शन देना था। मारवाड़ी महिला मंच की अध्यक्ष वंदना टिबरेवाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ... और पढ़ें »

  • रोडमानिया का चौथा सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

            
    road maniyaUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: आह्वान के तत्वावधान में प्रत्येक रविवार आयोजित होने वाले रोडमानिया कार्यक्रम में इस हफ्ते का थीम सड़क सुरक्षा पर आधारित रहा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ट्राफिक विभाग के डेपुटी कमांडेंट दिलीप महापात्र, अग्निशमन विभाग के प्रमुख रमेश चंद्र माझी, आह्वान ट्रस्ट के हितेंद्र साही, कल्पना शतपथी, संतोष केड़िया, चंद्रशेखर शतपथी आदि ने उपस्थित रहकर दीप प्रज्जवलित कर कार्... और पढ़ें »

  • कुसंस्कृति व नारी उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष का आह्वान

            
    aidyo workshopUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन, एआइडीवाईओ की सुंदरगढ़ जिला कमेटी का तृतीय जिला युवा सम्मेलन रविवार को आयोजित किया गया। डेली मार्केट स्थित वर्कर्स एंड पिजेन्टस हाउस में आयोजित सम्मेलन में कुसंस्कृति, नारी उत्पीड़न, मादक द्रव्यों का प्रचार-प्रसार रोकने तथा सांप्रदायिकता के खिलाफ संघर्ष करने का आह्वान किया गया। वहीं बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने की मांग की ... और पढ़ें »

  • गोपबंधुपाली में सम्मान ट्रस्ट का पानी वितरण

            
    samman trustUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर में इस वर्ष गर्मी का प्रकोप ज्यादा होने से विभिन्न स्थानों पर जल संकट देखा जा रहा है। खासकर बस्ती अंचलों में पानी के लिए लोगों को काफी जद्दोजहद करना पड़ रहा है। जिससे इन बस्तिवासियों को पानी मुहैया कराने के लिए सम्मान ट्रस्ट ने मुहिम शुरू की है। इसी कड़ी में रविवार को गोपबंधुपाली के सोनार बस्ती में टैंकर लगाकर लोगों में पानी बांटा गया। रविवार को गोपबंधुपाली की सोना... और पढ़ें »

  • वेस्को के खिलाफ मधुसूदनपाली में अनशन

            
    wesco ansanUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : वेस्को के खिलाफ आंदोलन कर रहे बस्ती वासियों पर दर्ज मामला वापस लेने, विजिलेंस जांच के नाम पर जबरदस्ती बंद करने व कनीय अभियंता के तबादले की मांग को लेकर रविवार से मधुसूदनपाली वासियों ने स्थानीय फ्यूज कॉल कार्यालय के समक्ष अनशन शुरू किया है। शनिवार को विभिन्न मांगों को लेकर बस्ती वासियों ने आंदोलन किया था। तब जेई संदीप परीडा के साथ कुछ लोगों ने धक्कामुक्की की थी। जेई के ... और पढ़ें »

  • शहर के बाजारों में बिकने लगी है लीची

            
    lichi sailUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    राउरकेला: शहर में गर्मी से लोगों को राहत दिलाने के लिए फलों के राजा आम के साथ लीची भी शहर में बिकने लगी है। जिसमें स्थानीय ट्रैफिक गेट मार्केट, आमबागान मार्केट, झारखंड मार्केट आदि स्थानों पर विभिन्न दुकानदारों की ओर से लीची बेचने के लिए ठेला लगाया जा रहा है। इन ठेलों में लीची खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ जुट रही है। इसके समेत ग्रामीण अंचलों से भी यहां लीची बेचने के लिए लोग शहर में पहुंच रहे हैं। ... और पढ़ें »

  • मजदूरों ने ठेकेदार की पिटाई कर पुलिस को सौंपा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : महताब रोड गंजाम बस्ती की 13 महिला मजदूरों व दो आटो चालकों का करीब 65 हजार रुपए भुगतान न कर छिपता रहा ठेकेदार रविवार की सुबह ट्रैफिक गेट में पकड़ा गया। महिलाओं ने उसकी पिटाई की एवं पुलिस के हवाले किया। बंडामुंडा के तिलकानगर इलाके में रहने वाला ठेकेदार राधेश्याम साह गंजाम बस्ती की सुषमा बेहरा, सूर्य विश्वाल, सवित्री प्रधान, रेखा शर्मा, पद्मिनी बारिक, कंचन बारिक, सविता बार... और पढ़ें »

  • अनाथाश्रम के बच्चों को हस्तकला प्रशिक्षण

            
    training campUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेवाभावी संगठन नव्यकृति फाउंडेशन की ओर से बसंती कालोनी स्थित सर्वभौतिक अनाथाश्रम में तीन दिवसीय शिविर लगाया गया। इसमें बच्चों को हस्तकला के अलावा अन्य प्रशिक्षण दिये गये। फाउंडेशन की ओर से बच्चों के बीच नृत्य संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। फाउंडेशन के साथ जुड़ी हर्षिता सोमानी एवं पूनम नाहाटा ने तीन दिन तक बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट का प्रशिक्षण दिया। इसके जरिये बच्... और पढ़ें »

  • भैरवनाथ महादेव मंदिर का वार्षिकोत्सव मना

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    राउरकेला: प्रधानपाली स्थित श्री श्री भैरवनाथ महादेव मंदिर का पांचवां वार्षिकोत्सव श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस पावन कार्यक्रम में शुभा अधिवास, कलश शोभायात्रा, सूर्य पूजा व अन्य धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। शनिवार को दोपहर को प्रसाद सेवन के साथ शाम के समय पूर्णाहुति हुई। इस पावन कार्यक्रम में प्रधानपाली, बंधपोष समेत सेक्टर अंचलों से भी श्रद्धालु जुटे थे। और पढ़ें »

  • जागरूकता से थम सकती है दृष्टिहीनता : जिरकुंटवार

            
    workshopn  of eyeUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : आल इंडिया कम्यूनिटी आफथैलेमिक सोसाइटी एवं इंडियन मेडिकल सोसाइटी की ओर से आरजीएच परिसर स्थित आइएमए हॉल में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में ओसीएल के मुख्य कार्यपालक निदेशक गणेश जिरकुंटवार ने कहा कि जागरूकता से ही दृष्टिहीनता को रोका जा सकता है। मुख्य अतिथि जिरकुंटवार ने कहा कि जानकारी के अभाव में लोगों की आंखों का इलाज समय पर नहीं होता है जिसस... और पढ़ें »

  • संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस में 465 परीक्षार्थी शामिल

            
    JEE AdvanceUpdated on: Mon, 23 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के दो केंद्र दिल्ली पब्लिक स्कूल एवं डीएवी बसंती कालोनी में रविवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस संपन्न हुआ। इसमें 503 में से 465 विद्यार्थी शामिल हुए। सुचारू रूप से परीक्षा संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। रविवार को दो पालियों में परीक्षा हुई। पहली पाली की परीक्षा 9.00 से 12.00 बजे तक तथा दूसरी पाली 2.00 बजे से 5.00 बजे तक चली। राज्य के वि... और पढ़ें »

(News from Rourkela, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें