राऊरकेला

  • राजगांगपुर बस स्टैंड पर कचरे का अंबार

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: राजगांगपुर नगर पालिका अंतर्गत बस स्टैंड पर कचरे का अंबार लगा हुआ है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। राजगांगपुर में कचरे के निस्तारण का इंतजाम डं¨पग यार्ड में है। बावजूद सार्वजनिक स्थलों पर कचरा रखा हुआ नजर आता है। जिम्मेदार विभागों की ओर से समस्या के समाधान के लिए पहल न होने से लोगों में निराशा है। और पढ़ें »

  • धार्मिक कार्य को छह लाख अनुदान की घोषणा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 04:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : विधायक दिलीप राय ने शुक्रवार को बंडामुंडा का दौरा किया। इस दौरान विधायक ने डीजल कॉलोनी के शिव मंदिर में शेड लगाने के लिए 3 लाख तथा डी केबिन के शिव मंदिर परिसर में हनुमान मंदिर के निर्माण के लिए 3 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की। इस दौरान भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया। इस अवसर पर भाजपा के हरि राउत राय, रमेश बल, निराकार लेंका, रंजीत नायक, के एन पांडे, प्रमिला सो... और पढ़ें »

  • पुरी-हटिया ट्रेन में चोरी का सामान दुर्ग से बरामद

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 04:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : पुरी-हटिया तपस्वनी एक्सप्रेस ट्रेन में गत दो फरवरी की रात हुई चोरी हुआ सामान बरामद हो गया है। दुर्ग रेलवे पुलिस ने चोरी किए गए नौ बैग बरामद कर राउरकेला रेलवे पुलिस के सुपूर्द कर दिया। सामान लौटाने का काम शुरू कर दिया गया है। राउरकेला जीआरपी के थाना प्रभारी जेम्स सामद ने बताया कि पुरी से हटिया आनेवाली ट्रेन पुरी-हटिया तपस्वनी एक्सप्रेस में चोरों ने 9 लोगों का बैग टपा... और पढ़ें »

  • फल व पुष्प प्रदर्शनी कल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 04:33 PM (IST)

    राउरकेला: राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी के उद्यान कृषि विभाग की 50 वीं वार्षिक फल एवं पुष्प प्रदर्शनी रविवार को आयोजित होगा। स्थानीय इंदिरा गांधी पार्क में शाम चार बजे आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन आरएसपी के कार्यपालक निदेशक, प्रभारी मंजूष कांति दास करेंगे। इस प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के फल एवं फूलों के स्टॉल लगेंगे। जिनमें श्रेष्ठता के आधार पर पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा। और पढ़ें »

  • प्रणाम, आज के कार्यक्रम-1

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 04:31 PM (IST)

    -केंद्रीय पूजा कमेटी, सीपीसी का दुर्गापूजा, लक्ष्मी पूजा व काली पूजा के लिए पुरस्कारों की घोषणा, स्थान: आइटीडीए हॅाल, उदितनगर, राउरकेला, समय: शाम 4.00 बजे। और पढ़ें »

  • बच्चों संग मंत्री, विधायक ने बनाई मानव श्रृंखला

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 04:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : मानव तस्करी के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए शुक्रवार की सुबह भंज भवन के पास स्कूली बच्चों के साथ केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम एवं विधायक दिलीप राय ने मानव श्रृंखला बनाकर जागरूकता अभियान चलाया। साईं नमो क्लासेस की ओर से आयोजित कार्यक्रम करीब छह सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। शुक्रवार सुबह आयोजित इस अभियान में लोगों को मानव तस्करी से जुड़े अलग-अलग मामलों क... और पढ़ें »

  • संस्कृत कालेज में मधु बाबू को श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:39 PM (IST)

    राउरकेला : वेदव्यास स्थित संस्कृत कालेज में गुरुवार को उत्कल गौरव मधुसूदन दास की पुण्यतिथि मनायी गई। कल्याण सेवा आश्रम के अग्नि बाबा ने दीप प्रज्ज्वलित कर मधु बाबू की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। शहीद स्मृति कमेटी के प्रमुख रमेश चंद्र जेना की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में प्राध्यापक श्रीनिवास पाठी शर्मा, डा. उमाकांत पंडा ने भी अपने विचार रखे। और पढ़ें »

  • राउरकेला विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विभागों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को विधायक दिलीप राय की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें विभिन्न विभाग के अधिकारी शामिल हुए। एडीएम के सम्मेलन कक्ष में आयोजित बैठक में विभिन्न विभाग में चल रहे कार्य एवं इसकी प्रगति, काम में खर्च का आकलन, अब तक किये गये खर्च आदि पर विभाग वार विचार विमर्श किया गया। एडीएम के. सु... और पढ़ें »

  • आरएसपी में 11मिमी. मोटी ईआरडब्ल्यू पाइप का निर्माण

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी के इलेक्ट्रिकल रेजिस्टेंट वेल्डेड पाइप प्लांट (ईआरडब्ल्यूपीपी ) कर्मचारियों की पहल एवं ऊंचे स्तर के यूनिटों के सहयोग से स्टील प्लांट ने पहली बार 11 मिलीमीटर मोटाई के ईआरडब्ल्यू पाइप का उत्पादन किया है। उल्लेखनीय है कि ईआरडब्ल्यू पाइप प्लांट की स्थापना के समय से अधिकतम 10 मिलीमीटर मोटाई के पाइप का उत्पादन करता रहा है। पाइप क्षेत्र में स... और पढ़ें »

  • शो मेकर डांस ग्रुप को मिला 25 लाख का इनाम

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : केरल में आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले राउरकेला के शो मेकर डांस ग्रुप सेक्टर-8 को ट्राफी के साथ 25 लाख रुपए का इनाम मिला। ग्रुप के राउरकेला लौटने पर सुबह प्रशासन, राउरकेला इस्पात संयंत्र समेत विभिन्न संगठनों की ओर से भव्य स्वागत किया गया। केरल के कोच्ची में आयोजित केरला गोट टैलेंट नृत्य प्रतियोगिता में शो मेकर डांस ग्रुप के 30 सदस्य मदन ... और पढ़ें »

  • मन आनंद में हो तो रोग कोसों दूर रहता है

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : बिरसा चौक स्थित वीर बिरसा स्टेडियम में सत्संग सभा का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में सुंदरगढ़ जिले के अलावा दूसरे प्रदेशों से सत्संग प्रेमियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। सत्संग कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम व नगर विधायक दिलीप राय ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जानकारी के मुताबिक, झारखंड के देवघर स्थित सत्संग विहार के प्रशासक एवं आचार्या देव श्रीश्री दादा के ज... और पढ़ें »

  • विजेता टीम को किया गया सम्मानित

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल हॉकी एकेडमी राउरकेला ने झांसी में आयोजित अखिल भारतीय विनोद खाड़ेकर स्वर्ण कप हॉकी टूर्नामेंट में चैंपियन का खिताब जीतकर इस्पात शहर को गौरव दिलाया है। सेक्टर छह स्थित बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम में आयोजित समारोह में महाप्रबंधक नगर सेवा एसके नायक ने विजेता टीम को सम्मानित किया। यह प्रतियोगिता गत 25 से 31 जनवरी के बीच झांसी में आयोजित हुई थी। नायक ने उम्मी जताई कि टीम आन... और पढ़ें »

  • जगन्नाथ मंदिर में नई कमेटी का किया गया गठन

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : बंडामुंडा जगन्नाथ मंदिर में वित्तीय अनियमितता के आरोप के मद्देनजर पुरानी कमेटी को भंग कर नई कमेटी गठित की गई। यह जानकारी नई कमेटी के संपादक अजय ¨सह दी। उन्होंने कहा कि गत वर्ष 2015 नवकलेवर एवं रथ यात्रा के दौरान पुरानी कमेटी के अध्यक्ष दीपक कुमार महतो और उनके सहयोगी चक्रधर सतपथी ने कार्य भार संभाला था। पूजा के बाद जब उनको मंदिर की सभा उपस्थित होकर हिसाब- किताब का ब्यौरा ... और पढ़ें »

  • शासांप की विविध प्रतियोगिता आज

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    राउरकेला : सेक्टर-6 स्थित शारला सांस्कृतिक परिषद, शासांप की ओर से सात फरवरी को परिषद परिसर मे विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए विविध प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। प्रात: साढ़े सात बजे निबंध, साढ़े आठ बजे चित्रांकन, 10 बजे साधारण ज्ञान एवं साढ़े 10 बजे से मेरी प्रिय कविता प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इन प्रतियोगिताओं के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए परिषद कार्यालय में संपर्क करने का आग्रह कि... और पढ़ें »

  • दपू रेलवे एफसी ने वाइएसी झीरपानी को हराया

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : साइ¨नग क्लब झीरपानी का अशोक मेमोरियल नॉक आउट फुटबाल टूर्नामेंट गुरुवार को शुरू हुआ। तीन दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में आठ टीमों के बीच मुकाबला होगा। पहले मैच में एसई रेलवे एफसी ने यंग आदिवासी क्लब को 3-2 गोल से पराजित किया। रेलवे के अशोक हांसदा मैन आफ दि मैच चुने गये। गुरुवार को मुख्य अतिथि पंचायत समिति सदस्य सुमित्रा लोहार ने इस टूर्नामेंट का विधिवित उद्घाटन किया।... और पढ़ें »

  • नगरपालिका की उदासीनता से बेहाल वार्ड नंबर दो के निवासी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : राजगांगपुर वार्ड नंबर दो में एक छोटी सी नाली ने बडे़ नाले का रूप ले लिया है। इससे आस पास का सारा पानी और कचरा उसमें आकर जमा हो जता है और वहां रहने वाले लोगों के घर तक गंदगी फैल जाती है। यहां तक की घरों में गंदे नाले का पानी घुस रहा है। लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गंदगी से बीमारी फैलने की आशंका बढ़ गई है। राजगांगपुर स्थित भाट्टापाड़ा... और पढ़ें »

  • डाक्टरों ने महिलाओं को स्तन कैंसर की दी जानकारी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : गोपबंधुपाली के फांडी थाना में विश्व कैंसर दिवस पर राउरकेला के सामाजिक संगठन राउरकेला यूथ फोरम, राउरकेला टिप्स व ओला कैप ने मिलकर शिविर लगाया। शिविर में बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं को डाक्टरों द्वारा कैंसर के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान गोपबंधुपाली, ¨टबर कालोनी, मधुसुदनपाली सहित अन्य इलाकों के महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल हुए। गुरुवार को पूरे विश्व में कैंसर दि... और पढ़ें »

  • डालमिया कॉलेज के प्रि¨सपल ने मंत्री जुएल ओराम से की मुलाकात

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर :डालमिया कॉलेज झारबेड़ा के प्रि¨सपल डा. पीके महांती ने केंद्र सरकार के कैबिनेट मंत्री जुएल ओराम से राउरकेला हाउस में मुलाकात कर कॉलेज की समस्याओं पर चर्चा की। ओराम ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन देते हुए कॉलेज के चारदिवारी निर्माण के लिए यथा संभव सहयोग का भरोसा दिया। और पढ़ें »

  • कल्याणी देवी हाईस्कूल में 12 लाख का भवन

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : मालगोदाम रोड स्थित कल्याणी देवी हाईस्कूल में 12 लाख रुपये की लागत पर नये भवन निर्माण किया जायेगा। विधायक दिलीप राय ने गुरुवार को इसकी आधारशिला रखी एवं शीघ्र ही इसका काम पूरा कराने की बात कही। विधायक दिलीप राय ने गुरुवार को नया बाजार एमई स्कूल में प्याऊ तथा नया बाजार हाईस्कूल में भी एक प्याऊ लगाने की घोषणा की। मार्च महीने से पहले इसे लगा दिया जायेागा। विधायक राय गुरुवा... और पढ़ें »

  • क¨लग वाणिज्य मेले में ग्राहकों की भीड़

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेक्टर-5 स्थित वाणिज्य मेले में हर शाम ग्राहकों की भीड़ लग रही है। ग्राहकों में उत्साह को देखते हुए यह मेला 8 फरवरी तक हर दिन शाम 3.00 से रात 10.00 बजे तक लगेगा। विभिन्न कंपनियों की ओर से इस मेले में खरीददारी पर विशेष छूट एवं आफर भी दे रहे हैं।मेले के मुख्य प्रायोजक गृहस्थी की ओर से अपने उत्पादों पर ग्राहकों को विशेष छूट दे रही है। एक सामान के खरीद पर दूसरा मुफ्त में दिय... और पढ़ें »

(News from Rourkela, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें