Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

बिसरा में स्थायी तहसीलदार की मांग

बिसरा: बिसरा नागरिक समिति ने बिसरा तहसील में स्थानीय तहसीलदार की नियुक्ति की मांग की है। इस बाबत प्रेस में जारी विज्ञप्ति में समिति के महासचिव अब्दुल कादिर ने कहा है कि बिसरा के तहसीलदार लक्ष्मण उरांव का निधन होने के बाद यहां यह पद रिक्त पड़ा है। जिससे यहां पर जमीन पंट्टा समेत अन्य सरकारी प्रमाणपत्र के लिए आवेदन करने वाले अंचल के गरीब आदिवासियों को भारी परेशानी हो रही है। इसे ध्यान में रखते हुए अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

मोबाइल चोरी के प्रयास में दो की धुनाई

राउरकेला : रघुनाथपाली थाना अंचल के पानपोष मार्केट में मोबाइल फोन टपाने का प्रयास करने वाले दो युवकों की लोगों ने जमकर पिटाई की। पिटाई के बाद दोनों युवकों को पुलिस के सुपुर्द किया गया। पानपोष मार्केट में स्थानीय नाला रोड अंचल के दो युवकों ने किसी का मोबाइल चोरी करने का प्रयास किया था। इसका पता चलने से स्थानीय लोगों समेत व्यवसायियों ने जमकर पिटाई की। इसकी सूचना मिलने से पुलिस ने वहां पहुंचकर दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

रेल स्टेशन से वृद्ध का शव बरामद

राउरकेला : रेलवे शासकीय पुलिस, जीआरपी ने रेलवे स्टेशन से एक वृद्ध का शव बरामद किया है। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। रविवार की शाम करीब साढ़े सात बजे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक में फुट ओवरब्रिज के नीचे किसी वृद्ध की लाश देखकर कुछ यात्रियों ने जीआरपी को सूचित किया था। जीआरपी ने वहां पहुंचकर मृतक की लाश जब्त कर आरजीएच के मर्ग हाउस में रखवाने की व्यवस्था की। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

सारला सांस्कृतिक परिषद के पूर्व अध्यक्ष नहीं रहे

राउरकेला: इस्पात नगरी की अग्रणी सांस्कृतिक व सामाजिक संगठन सारला सांस्कृतिक परिषद के पूर्व अध्यक्ष वेणुधर राउत का निधन हो गया है। मृत्यु के समय उनकी उम्र 84 वर्ष थी। वे बीमार होने से कटक के एक अस्पताल में भर्ती थे, जहां पर रविवार को उनका निधन हो गया। कटक से उनका पार्थिव शरीर सोमवार की सुबह राउरकेला पहुंचने के बाद शोभायात्रा निकालकर वेदव्यास श्मशान घाट में उनकी अंत्येष्टि की गई। उनके सम्मान में स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

दो जुआरी गिरफ्तार

राउरकेला: सेक्टर-7 पुलिस ने दो जुआरियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सेक्टर-7 थाना अंचल के सेक्टर-6 स्थित टेलीफोन भवन के पीछे स्थित बस्ती में जु्आ चलने की खबर पाकर सोमवार की रात पुलिस ने धावा बोला था। वहां से दो जुआरी को 930 रुपए तथा ताश की गड्डी समेत पकड़ा गया। अन्य कई जुआरी भागने में सफल रहे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

पत्नी को दहेज उत्पीड़न में पति गिरफ्तार

बिसरा: बिसरा पुलिस ने पत्नी को दहेज उत्पीड़न के मामले में पति को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बिसरा थाना अंचल के सोरडा गांव के नसीम अंसारी ने सात वर्ष पहले गुलनाज बानो (29) से शादी की थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे भी हैं। लेकिन शादी के बाद ज्यादा दहेज की मांग पर नसीम उसके साथ मारपीट करता था। जिससे गुलनाज ने छह महीने पहले इसकी शिकायत बिसरा थाना में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

छात्रा से दुष्कर्म में शिक्षक गिरफ्तार

बिसरा: बंडामुंडा पुलिस ने छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट चालान किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दलपोष अंचल का राजेंद्र बुड़ा एक निजी कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्था में कंप्यूटर सिखाता था। गत रविवार शाम उसने वहां पढ़ने वाली एक छात्रा से दुष्कर्म किया था। सोमवार को पीड़ित छात्रा के परिजनों ने थाना में शिकायत की थी। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

आरएसपी कर्मी के निधन पर आरएमएस का शोक

राउरकेला: राउरकेला स्टील प्लांट के कोकओवन विभाग में कार्यरत युवा श्रमिक ट्रेनीज अमरदीप खाखा के निधन पर राउरकेला मजदूर सभा, आरएमएस ने गहरा शोक जताया है। आरएमएस के महासचिव वृंदावन साहु ने ट्रेनी कर्मचारियों को अकेले ड्यूटी देने की निंदा करने समेत उसके उत्तराधिकारी को नियुक्ति तथा मुआवजा देने की मांग की है। इसके समेत आरएमएस ने नई नियुक्ति पाने वाले आइटीआइ तथा डिप्लोमा कर्मचारियों को क्रमश: एस-1 के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी सौतेला पिता फरार

राउरकेला: उदितनगर थाना अंचल में सौतेले पिता ने अबोध बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपी फरार है। उदितनगर थाना अंचल की एक बस्ती में रहने वाली एक महिला ने दूसरी शादी की थी। इस महिला का पांच साल का बेटा तथा आठ साल की बेटी है। बताया जाता है कि सोमवार की रात सौतेले पिता ने बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। जिससे उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

ओसीएल ने शुरू किया रिमेडियल कोचिंग

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : पढ़ाई में कमजोर व निर्धन परिवार के बच्चों की शिक्षा में सुधार लाने के उद्देश्य से ओसीएल की ओर से मुफ्त में रिमेडियल कोचिंग शुरू किया गया है। यह किसान पंचायत हाईस्कूल जामपाली तथा रानीबांध हाईस्कूल में उपलब्ध होगा। पहले चरण में नौवीं व दसवीं कक्षा के 40-40 बच्चों को इसमें शामिल किया गया है। ओसीएल की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इलाके के गरीब व कमजोर बच्चों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

भुजाली की नोक पर बाइक लूटी, दो गिरफ्तार

सुंदरगढ़: तलसरा पुलिस ने भुजाली की नोंक पर बाइक लूटने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सदर थाना अंचल के करमडीही चौक अंचल के निवासी संतोष विश्वाल का बेटा दो दिन पहले बाइक लेकर जाते समय रास्ते में दो युवकों ने भुजाली की नोंक पर बाइक लूट थी। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। इस मामले में पुलिस ने आक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

डंपर टपाने में चालक गिरफ्तार

लहुणीपाड़ा: लहुणीपाड़ा पुलिस ने डंपर टपाने के मामले में आरोपी चालक को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। लहुणीपाड़ा थाना अंचल के बरसुआं से एक डंपर सात अक्टूबर को चोरी होने की सूचना डंपर चालक ने मालिक को दी थी। जिससे डंपर मालिक ने इसकी शिकायत थाना में की थी। पुलिस की जांच में पता चला कि डंपर चालक कुड़इकेला पंचायत के गणिघसा गांव के मेघनाद महांत (22) ने ही डंप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

प्रयास ने किया महिला का अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर में भीख मांगने वाले भिखारियों को स्वावलंबी बनाकर भिखारी मुक्त समाज का गठन करने के उद्देश्य से गठित प्रयास संगठन ने सामाजिक सेवाभावी कार्य भी जारी रखा है। इसके तहत स्टोव फटने से झुलसने के बाद मृत असहाय परिवार की महिला के निधन के बाद उसका अंतिम संस्कार करने में भी प्रयास ने मदद की। देवगांव अंचल की कुष्ठ बस्ती में रहने वाली जयंती मांझी तथा उसका पति छह महीनों पूर्व स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

15 पंचायत के 561 लाभुकों को इंदिरा आवास

राउरकेला : गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे बिसरा प्रखंड के 15 पंचायतों के 561 लाभुकों का चयन इंदिरा आवास के लिए किया गया है जबकि मो कुडिया योजना में 75 से अधिक लोग शामिल किये गये हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी शरत चंद्र प्रधान की उपस्थिति में कार्यपालक अधिकारी हरिश्चंद्र साहू ने सरपंच व समिति सदस्यों को इसकी जानकारी दी। बिसरा पंचायत में 91, डरइकेला में 23, जराईकेला में 3, जमसेरा में 50, कपाटमुंडा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर भेजी गई युवती

राउरकेला : बीरमित्रपुर में लव जेहाद के मामले में शनिवार को तब नया मोड़ा आया जब मजिस्ट्रेट के सामने युवति ने अपने प्रेमी के साथ रहने की बात कही। तनाव के मद्देनजर पुलिस ने उसे कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर भेज दिया है। बीरमित्रपुर गांधी रोड इलाके के अल्पसंख्यक वर्ग के एक बस चालक ने हिन्दू युवती से प्रेम विवाह किया है। स्थानीय कुछ लोगों ने इसे लव जेहाद का मामला बताकर हंगामा मचाया। इसके बाद युवती को प्रेमी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

आरएसपी में दुर्घटना में युवा जेओटी की मौत

राउरकेला : रविवार की सुबह कोक अवन बैटरी-6 के कन्वेयर बेल्ट में फंस जाने से एक युवा जूनियर ट्रेनिंग आपरेटर, जेओटी की मौत हो गई। प्रबंधन ने शोक जताते हुए उचित कदम उठाने का भरोसा दिया। आरएसपी के कोक अवन बैटरी क्रमांक -6 में 25 वर्षीय जेओटी अनिल खाखा रविवार की सुबह नौ बजे काम पर थे। इसी दौरान वे अचानक कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आ गये। ऊंचाई पर यह घटना होने के कारण कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बेल्ट से निक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

जीएनपीएस में छात्र की पिटाई

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नया बाजार स्थित गुरुनानक पब्लिक स्कूल (जीएनपीएस) में नौवीं के छात्र की पिटाई के बाद हुए मुकदमे में प्रिंसिपल व शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रबंधन ने कहा कि मामूली बात को अभिभावक ने तूल दे दिया है। प्लांट साइट पुलिस ने जीएनपीएस के प्रिंसिपल प्रवीण कुमार शर्मा और शिक्षक समर त्रिपाठी को छात्र से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया। इस्पांचल निवासी मोहिनी मोहन दलबेहर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

रेलकर्मियों ने ली स्वच्छता की शपथ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बंडामुंडा रेलवे के विभिन्न विभागों के कर्मियो ने एकजुट होकर स्वच्छता अभियान में शामिल होने एवं अपने अपने विभागों को साफ सुथरा रखने का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में रेल कर्मी शामिल हुए। बंडामुंडा रेलवे ट्रैक्शन विभाग में स्वच्छता अभियान शुरू करने से पूर्व यहां अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ली। बड़ी संख्या में रेल कर्मियों ने शपथ लेने के बाद अपने-अपने व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

नेहरूपाली के विस्थापितों से मिले विधायक दिलीप राय

राउरकेला: राउरकेला रेल विभाग की ओर से वाशेरी निर्माण को लेकर हटाई गई नेहरूपाली बस्ती के विस्थापितों से रविवार को विधायक दिलीप राय ने मुलाकात की। उन्हें यहां के विस्थापितों को हर प्रकार की मदद करने का भरोसा दिया है तथा अपने स्तर पर उनके पुनर्वास की व्यवस्था करने की बात विधायक ने कही है। नेहरूपाली बस्ती हटने के बाद काली मंदिर के पास मैदान में रहने वाले बस्तीवासियों से विधायक राय ने मुलाकात कर अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

आदिवासी बचाओ मंच का महारैला आज

जागरण संवाददाता, राउरकेला: प्रस्तावित राउरकेला महानगर निगम में जिले के छह पंचायतों को मिलाने का सुंदरगढ़ जिला आदिवासी बचाओ मंच ने कड़ा विरोध किया है। इसके प्रतिवाद में मंच की ओर से सोमवार को महारैला का आयोजन किया है। इसमें तीन स्थानों से आदिवासियों का जत्था रैली निकालकर एडीएम कार्यालय पहुंचेगा। आदिवासी बचाओ मंच के इस आंदोलन में प्रख्यात सामाजिक कर्मी स्वामी अग्निवेश भी शामिल होंगे। राज्य सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें