Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

स्थायी नियुक्ति को गणशिक्षकों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्थायी नियुक्ति की मांग को लेकर सोमवार को ओडिशा गण शिक्षक महासंघ की ओर से एडीएम कार्यालय में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। नियुक्ति के समय राज्य में नियुक्त गणशिक्षकों को छह साल में स्थायी नियुक्ति देनी चाहिए पर सरकार की ओर से 4 दिसंबर 2013 को नोटिफिकेशन किया किया कि अनुसूचित जाति, जनजाति व निश्शक्त को छह साल तथा अन्य को 12 वर्ष में स्थायी नियुक्ति दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

आरजीएच बर्न सेंटर से मरीज फरार

राउरकेला: राउरकेला सरकारी अस्पताल के बर्न सेंटर से एक मरीज फरार हो गया है। आरजीएच प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। प्लांट साइट थाना अंचल का मो. मोइन गत 26 सितंबर को किन्हीं परिस्थितियों में झुलस गया था। उसे इलाज के लिए आरजीएच के बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया था। सोमवार की शाम उसके पास उसका कोई परिजन नहीं था। परिजन जब लौटे तो उसके लापता होने का पता चला। वह किन परिस्थितियों में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

लाइसेंस क्वार्टर वेलफेयर के अध्यक्ष पर पलटवार

राउरकेला : आरएसपी लाइसेंस क्वार्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने लाइसेंस क्वार्टर धारकों की समस्याओं को लेकर हुई बैठक पर कटाक्ष करने के बाद इस बैठक में शामिल लोगों ने उन पर पलटवार किया है। लाइसेंस क्वार्टर धारकों की समस्याओं का समाधान करने को लेकर गत 21 सितंबर को सेक्टर-17 पेट्रोल पंप के पास स्थित मैदान में बैठक हुई थी। इस बैठक में नए तथा पुराने लाइसेंस क्वार्टर धारकों ने एसो. के अध्यक्ष पर मनम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

चिप्स लदा ट्रक पलटा

राउरकेला : रिंगरोड के पास सरना चौक से होकर फर्टिलाइजर जाने वाली सड़क पर सोमवार की शाम चिप्स लदा ट्रक पलट गया। इस हादसे में ट्रक का चालक बालबाल बच गया। इस दुर्घटना के बाद सड़क पर चिप्स गिर जाने से काफी देर तक रास्ता जाम रहा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जंगल जमीन पट्टा पर डीएलसी बैठक

राउरकेला : जिले भर में वन कानून के अनुसार जंगल जमीन पर पट्टा को लेकर जिला स्तरीय कमेटी, डीएलसी की बैठक हुई। जिलापाल भूपिंदर सिंह पुनिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में कमेटी के सदस्य बिसरा के जिला परिषद सदस्य सुशील किंडो, वणई के जिप सदस्य उत्तम किसान, बड़गांव जिप सदस्य दिलेश्वरी नायक के अलावा अनुमंडलीय वन पदाधिकारी व अन्य लोग उपस्थित थे। बैठक में लंबित आवेदनों पर शीघ्र विचार करने का निर्णय लिया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

छेड़खानी में मछली विक्रेता की धुनाई

राउरकेला: रिंगरोड के डीएवी चौक में छात्रा से छेड़खानी करने वाले मछली विक्रेता की लोगों ने जमकर धुनाई की। रिंगरोड के डीएवी चौक पर मछली विक्रेता मछली बेचते हैं। मंगलवार को यहां से होकर जाने वाली छात्रा के साथ मछली विक्रेता ने छेड़खानी करते हुए उसकी चुनरी खींच दी थी। आसपास के लोगों ने जब यह देखा तो उन्होंने मछली विक्रेता की हरकत नागवार गुजरी। गुस्से में लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

आशीष ग्लोबल फेस्टिवल पांच से

राउरकेला: आशीष फाउंडेशन की ओर से आगामी पांच से सात अक्टूबर तक सिविक सेंटर में आशीष ग्लोबल फेस्टिवल आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में दिल्ली, कोलकाता, अगरतला, विलासपुर, बेंगलूर, भुवनेश्वर, जमशेदपुर, रांची, बालेश्वर, कटक आदि के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा नृत्य व संगीत का कार्यक्रम आयोजित होगा। इसके समेत नृत्य, संगीत, नाटक, साहित्य आदि क्षेत्रों की प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया जाएगा। इनमें से चालू वर्ष मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जुआरी गिरफ्तार

राउरकेला: प्लांट साइट पुलिस ने जुआ खेलने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसे मंगलवार को कोर्ट चालान किया गया। प्लांट साइट रोड अंचल में सोमवार की रात कुछ लोगों के जुआ खेलने की सूचना मिलने से पुलिस ने वहां छापेमारी की थी। इस दौरान वहां से जुआ खेल रहे विजय सिंह को पकड़ा गया। उसके पास से नकदी भी जब्त की गई है। अन्य जुआरी पुलिस को देखकर वहां से भाग निकलने में सफल रहे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

आरएसपी की ताकत हैं इसके कर्मचारी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र की शक्ति इसके कर्मचारी हैं और वे अपेक्षित लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम हैं। प्रधानमंत्री ट्राफी की निर्णायक मंडल के सदस्यों ने मंदिरा डैम में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। निर्णायक मंडली के सदस्यों ने कहा कि आरएसपी देश के 4.5 मिलियन टन वार्षिक इस्पात संयंत्रों में शामिल हो गया है जो मजबूत पक्ष है। सभी सदस्यों ने स्वच्छ व हरे भरे इस्पात शह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पड़ोसी से मारपीट में एक धराया

राउरकेला : प्लांट साइट पुलिस ने मारपीट के आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गोपबंधुपाली का सोहन सिंह शराब के नशे में अक्सर सुमन सिंह तथा उसके परिवार के लोगों से गालीगलौज तथा मारपीट करता था। जिससे इसकी शिकायत थाना में की गई थी। पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार मंगलवार को कोर्ट चालान किया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पेंशनभोगियों को मिलेगा योजना का लाभ : जुएल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से न्यूनतम पेंशन सीमा एक हजार होने पर मंगलवार को भंज भवन ओडिटोरियम में पेंशनभोगियों का सम्मान समारोह व जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि केन्द्रीय आदिवासी मामलों में मंत्री जुएल उरांव ने केन्द्र सरकार की ओर से पेंशन भोगियों की सुविधा के लिए उठाये जा रहे कदमों पर प्रकाश डाला एवं सभी पेंशनभोगियों को इसका लाभ मिलने की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मान्यता चुनाव पर आरएमएस की बैठक

राउरकेला: राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी में आगामी मान्यता यूनियन चुनाव को लेकर श्रमिक यूनियनों का प्रचार तेज होता जा रहा है। इसी कड़ी में राउरकेला मजदूर सभा, आरएमएस की चुनावी बैठक में शहर शाखा कार्यालय में हुई। इस बैठक में प्लांट के टै्रफिक तथा कच्चा माल विभाग के कर्मी शामिल रहे । चुनाव कमेटी के अध्यक्ष तथा संगठन के उपमहासचिव आनंद महंती की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि मान्यता य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

विस्थापितों का अधिकार दिलाएंगे : बेहरा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला स्टील प्लांट में लगातार पांचवीं बार मान्यता यूनियन चुनाव जीतने वाले राउरकेला श्रमिक संघ ने इस बार भी जीत दर्ज करने को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। जिसमें प्रत्येक दिन शहर के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं कर इस्पात श्रमिकों को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है। सोमवार के दोपहर झीरपानी साप्ताहिक बाजार में संघ की नुक्कड़ सभा हुई। अध्यक्ष प्रशांत बेहरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जरूरतमंद को मिलेगी पेंशन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पातांचल में रहने वाले 223 नए लाभुकों को भंज भवन में आयोजित एक समारोह में मधुबाबू पेंशन प्रदान किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक सुव्रत तरई ने कहा कि सभी जरूरतमंद लोगों को पेंशन प्रदान करने के लिए प्रयास जारी रहेगा। भंज भवन में आयोजित कार्यक्रम में छह महीने का एक साथ 1800 रुपये भत्ता प्रदान किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए विधायक सुव्रत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सिखों का जत्था डुबरी साहिब रवाना

जागरण संवाददाता, राउरकेला कोलकाता सिख फोरम की ओर से असम के गुरुद्वारा डुबरी साहिब में गुरुमत कैंप में शामिल होने के लिए राउरकेला से सिखों का जत्था मंगलवार को रवाना हुआ। बड़ी संख्या में समाज के लोग उन्हें रवाना करने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे। असम के डुबरी साबिह में 1 से 8 अक्टूबर तक चलने वाले इस शिविर में शामिल होने वालों को सिख धर्म का ज्ञान, गुरुओं के विचार, शबद कीर्तन व पाठ की जानकारी दी जाये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मां ही होती है शिशु की प्रथम गुरु

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शारदीय नवरात्रि तथा दुर्गोत्सव के पावन अवसर पर सेक्टर-7 स्थित चिन्मय बाल भारती में मातृ पूजा का आयोजन किया गया। इस पूजा में माता को देवी का रूप तथा शिशु का प्रथम गुरु बताया गया। रविवार की सुबह इस कार्यक्रम में विशिष्ट वक्ताओं ने कहा कि महिषासुर मर्दिनी मां दुर्गा की पूजा के पावन अवसर पर माता के सम्मान में मातृ पूजा को सुखद अहसास बताया। उन्होंने कहा कि मां ही शिशु की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

कोयल बैंक में याद किये गये नसीम सरकार

राउरकेला : कोयल बैंक पानपोस स्थित मदरसा अबु सुफियान में भद्रक के प्रख्यात पीर नसीम अख्तर कादरी उर्फ नसीम सरकार के देहांत के चौथे दिन चहरुम मनाया गया। इसमें सामूहिक नमाज पाठ व फतिहा पढ़ा गया। दोपहर को आम जनों के लिए लंगर का भी आयोजन किया गया। इसमें कोयल बैंक के मो. मंजूर, अब्दुल हमीद, शेख सादिक अली, मो. इसरार, हुसैन सरवर आदि लोगों ने अहम भूमिका रही। पांच दिन पूर्व भद्रक में उनका देहांत हुआ एवं अंति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

भगत सिंह के आदर्श को अपनाएं युवा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गुरुनानक पब्लिक स्कूल एवं युवा सिखो की ओर से शहीद भगत सिंह को जयंती पर याद किया एवं युवाओं से उनके जीवन आदर्श पर चलकर देश व समाज के लिए कुछ करने का आह्वान किया गया। गुरुनानक पब्लिक स्कूल नया बाजार में प्रिंसिपल प्रवीण कुमार शर्मा ने दीप जलाकर शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी। संगीत शिक्षिका बी साई लक्ष्मी की अगुवाई में सिमरन अरोरा, एम मंजूशा व शिक्षक गदाधर पाणीग्राही न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

लायंस क्लब के शिविर में 150 का इलाज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लायंस क्लब पानपोस की ओर से पानपोस चौक में निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें मधुमेह समेत विभिन्न रोगों से पीड़ित डेढ़ सौ से अधिक मरीजों का इलाज करने के साथ ही चिकित्सा परामर्श दिया गया। लायंस क्लब पानपोस के अध्यक्ष अमित बंसल की अगुवाई में आयोजित शिविर में मधुमेह, हेमोग्लोबिन की जांच करने के साथ साथ रक्तचाप आदि की भी जांच की गई। इलाके के लोगो ने इस शिविर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:19 PM (IST)
        

इरम शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भद्रक जिले के बासुदेवपुर ब्लाक अंतर्गत इरम में भारत छोड़ो आंदोलन में शामिल निरीह लोगों पर 28 सितंबर 1942 में अंग्रेजों ने गोली चलाई थी जिसमें 29 लोग शहीद एवं 56 जख्मी हुए थे। इन महान शहीदों की स्मृति में धामरा संघ व बासुदेवपुर कल्याण परिषद की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधायक दिलीप राय समेत अन्य लोगों ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। धामरा संघ छेंड में रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें