Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

26/11 के शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, राउरकेला: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26 नवंबर, 2008 में हुई आतंकी हमले के शहीदों को शहर में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। सिविल टाउनशिप स्थित लायंस नेत्र अस्पताल परिसर तथा संजय मार्केट में इस हमले के शहीदों की स्मृति में सभा हुई। जिसमें शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर तथा मोमबतियां जलाकर उनकी शहादत को नमन किया गया। गुरुवार की शाम लिओ क्लब तथा लिओना‌र्ड्स आफ राउरकेला-वेदव्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        

प्रेमिका को भगाने में प्रेमी दुष्कर्म में फंसा

राउरकेला: उदितनगर थाना अंचल के मालगोदाम एफसीआइ बस्ती में प्रेमिका को भगाने में प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी प्रेमी को गुरुवार को कोर्ट चालान किया गया। मालगोदाम एफसीआइ बस्ती के सत्यानंद महांत उर्फ गोलू का अंचल की किसी किशोरी से प्रेम संबंध था। कुछ दिनों पूर्व वह उसे भगाकर झारखंड के मनोहरपुर ले गया था। जिससे किशोरी के परिजनों ने इसकी शिकायत थाना में की थी। जिसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:20 PM (IST)
        

गोपबंधुपाली में बजरंग दल की बैठक

राउरकेला: वार्ड क्रमांक-11 के गोपबंधुपाली स्थित दीपी यंग यूनिट क्लब में बजरंग दल राउरकेला जिला शाखा की बैठक हुई। इस बैठक में दो दर्जन से भी ज्यादा लोगों ने बजरंग दल की सदस्यता ग्रहण की। बुधवार को हुई बैठक का शुभारंभ 'ऊँ ' जाप तथा हनुमान चालीसा पाठ के साथ किया गया। बैठक में जिला संयोजक पवित्र महंती, रमेश रजक, मनोज शर्मा, शिव शंकर पात्र ने संगठन को मजबूत बनाने तथा आगामी दिनों के कार्यक्रमों की जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:18 PM (IST)
        

सुदरगढ़ व तलसरा थाना में खुला महिला व शिशु डेस्क

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : तलसरा व सुंदरगढ़ टाउन थाना में गुरुवार को महिला व शिशु डेस्क का उद्घाटन एसपी आर प्रकाश के द्वारा किया गया। सुंदरगढ़ टाउन थाना में महिला व शिशु डेस्क का उद्घाटन करते हुए एसपी प्रकाश ने कहा कि इससे महिलाओं व शिशुओं की विभिन्न शिकायतें दर्ज हो सकेंगी तथा विभिन्न मामलों का आपसी समाधान भी हो सकेगा। इस कार्यक्रम में सुंदरगढ़ ट्रक मालिक संघ के ज्ञानरंजन होता, ट्रक कमांडर मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:15 PM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में 498 ग्रामीणों की जांच

हेमगिर: हेमगिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला स्वास्थ्य समिति के सौजन्य से बीजू कृषक कल्याण योजना स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। हेमगिर मिनी स्टेडियम में आयोजित शिविर में कुल 498 ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई। बुधवार को आयोजित शिविर का शुभारंभ हेमगिर बीडीओ देवव्रत पंडा ने किया। अन्य लोगों में ब्लाक चेयरमैन उपेंद्र भोई, जिला परिषद सदस्य रविरत्न पटेल, जिला मलेरिया निराकरण अधिकारी डा. दिवाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

अवैध विदेशी शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने फर्टिलाइजर अंचल से भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब जब्त की है। जिसकी अनुमानित कीमत 15 हजार रुपये से भी ज्यादा होगी। इसमें संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार को कोर्ट चालान किया गया। टांगरपाली थाना अंचल के लोकनाथ मार्केट अंचल का श्रीकांत स्वांई चोरी छिपे विदेशी शराब बेचा करता है। जिसमें दो दिन पहले ही वह जेल से छूटा है। बताया जाता है कि वह एक स्कूटर में वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

शराब कारोबारी गिरफ्तार

सुंदरगढ़: तलसरा पुलिस ने देसी शराब का अवैध कारोबार करनेवाले कारोबारी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। तलसरा थाना अंचल के लुलकीडीही गांव का भुजबल तांती (24) अवैध शराब बेचा करता था। इसका पता चलने से गुरुवार को पुलिस ने वहां धावा बोला था। वहां से दस लीटर अवैध शराब जब्त होने से उसे गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

7-17 चौक में सिगनल खराब

राउरकेला: टै्रफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रिंगरोड के 7-17 चौक में टै्रफिक सिगनल की व्यवस्था की गई है। कुछ दिनों तक सही चलने के बाद यह सिगनल अक्सर खराब हो जाता है। फिलहाल यह खराब है। रिंगरोड का 7-17 चौक दुर्घटनाप्रवण अंचल होने से यहां टै्रफिक सिगनल की स्थापना की मांग बरसों से हो रही थी। इस मांग के मद्देनजर यहां सेक्टर-21 टै्रफिक टावर की भांति टै्रफिक सिगनल लगाया था। लेकिन जिस तरह टै्रफिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

अवैध विदेशी शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने फर्टिलाइजर अंचल से भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब जब्त की है। जिसकी अनुमानित कीमत 15 हजार रुपये से भी ज्यादा होगी। इसमें संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार को कोर्ट चालान किया गया। टांगरपाली थाना अंचल के लोकनाथ मार्केट अंचल का श्रीकांत स्वांई चोरी छिपे विदेशी शराब बेचा करता है। जिसमें दो दिन पहले ही वह जेल से छूटा है। बताया जाता है कि वह एक स्कूटर में वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

पत्नी व पुत्र की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

लहुणीपाड़ा: गुरुंडिया पुलिस ने पत्नी तथा नौ महीने के शिशु पुत्र की हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। जिसे गुरुवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गुरुंडिया थाना अंचल के जड़ा गांव के सुशांत सिंह की पत्नी तथा नौ महीने के शिशु पुत्र की लाश हाल ही में कुएं में मिली थी। इस घटना के बाद पति सुशांत सिंह समेत उसके परिवार के अन्य सदस्य फरार हो गए थे। जिससे पुलिस हत्या का मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

छोटे के हमले में बड़ा भाई घायल

राउरकेला: सेक्टर-19 थाना अंचल में छोटे भाई के हमले में बड़ा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को आइजीएच में भर्ती कराया गया है। सेक्टर-20 अंचल के एक खटाल में रहने वाले अक्षय यादव का बुधवार की रात किसी बात को लेकर बड़े भाई से झगड़ा हो गया था। जिससे उसने बड़े भाई पर हमला कर देने से वह घायल हो गया। घायल बड़ा भाई अस्पताल में चिकित्सारत है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

खुदकुशी के प्रयास में युवक झुलसा

राउरकेला: सेक्टर-15 थाना अंचल में स्वयं को जलाकर खुदकुशी के प्रयास में एक युवक बुरी तरह झुलस गया। उसे आइजीएच में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सेक्टर-15 थाना अंचल में रहने वाले युवक ने बुधवार की रात किसी काम को लेकर अपनी मां से एक सौ रुपए मांगे थे। रुपए न होने से मां ने असमर्थता जताई। जिससे युवक ने नाराज होकर स्वयं को जलाने का प्रयास किया। इसका पता चलने से अड़ोस-पड़ोस के लोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

चोरी की 22 साइकिलें बरामद

राउरकेला: रघुनाथपाली पुलिस ने विभिन्न अंचलों में धावा बोलकर चोरी की 22 साइकिलें जब्त की है। इस मामले में किसी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। रघुनाथपाली पुलिस की टीम ने बुधवार की शाम छापेमारी अभियान शुरू किया था। इस दौरान कई स्थानों से चोरी की 22 साइकिलें जब्त की है। ये साइकिलें थाना परिसर में रखी गई हैं तथा जिनकी साइकिलें हैं, वे उपयुक्त प्रमाण दिखाकर यहां से इसे ले सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

बार एसोसिएशन के चुनाव की तैयारी शुरू

राउरकेला : राउरकेला बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी बैठक बुधवार को अध्यक्ष रमेश बल की अध्यक्षता में हुई। 2014-15 के लिए चुनाव की घोषणा की गई एवं वरिष्ठ अधिवक्ता पूर्व प्रधान को चुनाव अधिकारी मनोनीत किया गया। दिसंबर महीने के अंत तक चुनाव कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बैठक में उपाध्यक्ष अरुण लेंका, महासचिव सदानंद साहू, वरिष्ठ अधिवक्ता सुजय पाणी, राजश्री नंदा, पंकज दास, शरत पंडा, प्रसन्न महाराणा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

कुमझरिया में पुल का शिलान्यास

बीरमित्रपुर : कुआरमुंडा ब्लाक के कुमझरिया पंचायत के कुड़ाबेड़ा में विधायक जार्ज तिर्की ने बुधवार को नाले में पुल का शिलान्यास किया। आठ लाख रुपए की लागत से तुड़ाबेड़ा नाले में पुल का निर्माण होगा, जिससे बारिश के दिनों में लोगों की असुविधा दूर होगी। इस कार्यक्रम में सरपंच बातिया लकड़ा, जगदीश प्रसाद अग्रवाल, मधु दास, वनमाली दास, अश्रि्वनी कुमार महतो, दुरबा कार्जी, गोविंद कार्जी, निर्मल लकड़ा, गुलबाग कार्जी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

वेदमूर्ति के दिव्य ज्ञान का स्टीकर इंग्लैंड प्रेषित

राउरकेला : अखिल विश्व गायत्री परिवार राउरकेला की ओर से सून एजुकेशनल पब्लिकेशन विलिंगटन डर्बी इंग्लैंड को वेद मूर्ति पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के सद्विचार व ज्ञान युक्त अंग्रेजी व हिन्दी भाषा के स्टीकर प्रेषित किये गये। गायत्री परिवार से जुड़े राममोहन साहू के द्वारा इस तरह के स्टीकर, सद्साहित्य, गायत्री मंत्र पुस्तिका आदि प्रेषित की जाती रहीं हैं। नव युग निर्माण के लिए विश्व भर में अखिल विश्व गायत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

महिला सरपंच व पति को बांधकर 70 हजार की लूट

बड़गांव: बड़गांव थाना अंचल में महिला सरपंच तथा उनके पति को सशस्त्र डकैतों ने बांधकर 70 हजार रुपए लूटे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपियों का सुराग नहीं मिल पाया है। एकमा पंचायत की सरपंच सुकांति तिर्की तथा उनका पति लिओन तिर्की मंगलवार को किसी काम से बड़गांव जाने के बाद शाम को वापस अपने गांव टिमना गेड़ुबहाल लौटे थे। रात के समय चार नकाबपोश डकैत उनके घर में घुसे थे। इन डकैतों ने महिला सरपंच व पत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

एसवीएम के पांच सौ विद्यार्थियों के दांतों की जांच

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लायंस क्लब आफ राउरकेला वेदव्यास की ओर से बिसरा डाहर रोड स्थित सरस्वती विद्यामंदिर में बुधवार को निश्शुल्क दंत चिकित्सा शिविर लगाकर पांच सौ से अधिक विद्यार्थियों के दांतों की जांच की गई। विद्यार्थियो में समस्या अधिक पायी गई उन्हें बेहतर इलाज के लिए अस्पताल जाने की सलाह दी गई। लायंस नेत्र व दंत अस्पताल के चिकित्सक डा. रंजू पोद्दार, डा. रुचिका अग्रवाल के द्वारा दांत की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

दुकान में सेंघमारी कर चोरी

बड़गांव : सहाजबहाल लैंपस के निकट सुरेन्द्र कुमार साहू की स्टेशनरी की दुकान में सेंधमारी कर चोरों ने दो नये मोबाइल, पांच चार्जर, एक प्रोटेबल टीवी, दस मोबाइल चिप्स, एक हेडफोन एवं अन्य कास्मेटिक समान चुरा लिये। बुधवार की सुबह इसकी जानकारी मिलने पर इसकी शिकातय की गई। पुलिस चोरी का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन का आह्वान

राउरकेला: माकपा की राउरकेला आंचलिक कमेटी के नौवें सम्मेलन को लेकर सेक्टर-2 स्थित बस स्टैंड के पास जनसभा हुई। जिला सचिव मंडली सदस्य अजय शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित जनसभा में केंद्र तथा राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन का आह्वान किया गया। इस सभा में राउरकेला आंचलिक कमेटी के नवनिर्वाचित सचिव वीपी महापात्र, जिला सचिव मंडली सदस्य सुरेंद्र दाश, बसंत नायक, राजकिशोर प्रधान, सलोमी मिंज, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें