Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

ेचेक डैम में डूबने से वृद्ध की मौत

राउरकेला : नुआगांव ब्लाक के हाथीबाड़ी कांटाझार स्थित चेक डैम में डूबने से वृद्ध की मौत हो गई। कांटाझार के 65 वर्षीय इग्नेश ड़ुंगड़ुंग मंगलवार को स्नान के लिए चेकडैम गया था एवं डूबने से उसकी मौत हो गई। लाश मिलने के बाद पुलिस उसे पोस्ट मार्टम के लिए भेजा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

छठ को डीएवी तालाब की सफाई शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बिहार के लोक पर्व छठ को लेकर घाटों की सफाई शुरू हो गई है। डीएवी तालाब की सफाई का जायजा विधायक दिलीप राय ने लिया वहीं अभी तक गोपबंधु तालाब की सफाई अब तक शुरू नहीं हुई है जिससे अंचल के छठ व्रतियों में रोष बना है। आधा दर्जन से अधिक सामाजिक संगठनों ने छठ व्रतियों की सेवा के लिए तैयारी शुरू कर दी है। डीएवी तालाब पर हर साल पांच हजार से अधिक छठ व्रती व श्रद्धालु जुटते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

दूत की क्रिटिकल केयर एंबुलेंस का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर में अज्ञात शवों का सम्मानजनक अंत्येष्टि करने वाली सामाजिक संस्था दूत की क्रिटिकल केयर एंबुलेंस का लोकार्पण बुधवार को हुआ। जीवन रक्षक उपकरण वेंटीलेटर समेत अन्य जरुरी सुविधाओं से लैस एंबुलेंस का लोकार्पण नगर विधायक दिलीप राय ने किया। इस समारोह में नगर विधायक राय ने अज्ञात शवों समेत असहाय लोगों के मृत परिजनों के सम्मानजनक अंत्येष्टि के लिए दूत की भूमिका की प्रशंसा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

राजभाषा का प्रचार संवैधानिक कर्तव्य : प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी के एचआरडी सेंटर में आयोजित राजभाषा पुरस्कार वितरण समारोह में हिन्दी पर आयोजित स्पद्र्धा के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आरएसपी सीईओ जीएस प्रसाद ने नित्य जीवन में राजभाषा को आत्मसात करने पर जोर देते हुए कहा कि इसका प्रचार प्रसार न केवल हमारा संवैधानिक कर्तव्य है बल्कि यह हमारी राष्ट्रीय अस्मिता का परिचायक है। एचआरडी सेंटर में बुधवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

अवैध संबंध के संदेह में पति ने ली पत्‍‌नी की जान

बड़गांव : गंगाजल में एक युवक ने दूसरे युवक से अवैध संबंध होने के संदेह में पत्‍‌नी की करंट लगाकर हत्या कर दी। गिरफ्तार पति सूर्य लकड़ा ने हत्या का अपराध स्वीकार किया और बताया कि पत्‍‌नी नीला लकड़ा का अपने मायके के गांव के एक युवक से अवैध संबंध थे। बार बार मना करने के बावजूद वह मोबाइल पर उससे बात करती थी। इस कारण हत्या की योजना बनाई। सोमवार की रात को सूर्य ने नीला के भोजन में नींद की पांच गोली मिला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

रेल नगरी में नौनिहालों ने जगाई स्वच्छता की अलख

जागरण संवाददाता, बिसरा/राउरकेला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से लगातार शहर के लोगों समेत छात्र व युवा समाज के साथ सेवाभावी संगठन भी जुड़ता जा रहा है। इस अभियान के तहत जहां रेल नगरी में नौनिहालों ने रैली निकालकर स्वच्छता की अलख जगाई, वहीं गंदगी व प्रदूषण मुक्त शहर के निर्माण को प्रतिबद्ध मिशन संडे ने बासंती कालोनी में सफाई अभियान चलाया। बुधवार को रेल नगरी बंडामुंडा बी सेक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

फोटोग्राफी की बारीकियों को समझाया

जागरण संवाददाता, राउरकेला: हिन्दी फिल्म जगत बालीवुड के सितारों के चहेते फोटोग्राफर डब्बू रतनानी ने पहली बार पूर्वी भारत में आयोजित फोटोग्राफी कार्यशाला में शिरकत की। भुवनेश्वर स्थित होटल मेफेयर कनवेंशन में दया इंटरटेनमेंट द्वारा आयोजित फोटोग्राफी कार्यशाला में रतनानी ने देश भर के फोटोग्राफी की कला पर जरूरी टिप्स प्रदान किया। इस कार्यशाला में दया इंटरटेनमेंट के सीईओ दयानिधि दाहिमा ने फोटोग्राफी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

उदितनगर में दुकान आवंटन में भेदभाव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पांच साल पूर्व उदितनगर में विस्थापित हुए दुकानदारों का एक बड़ा वर्ग बुधवार की शाम एडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर उन्हें शीघ्र दुकान आवंटन किये जाने की गुहार प्रशासन से लगाई। इन दुकानदारों ने स्टेडियम परिसर में बनी दुकानों के आवंटन में भेदभाव का आरोप लगाया। बसंती ओवरब्रिज तथा सड़क के चौड़ीकरण से सौ से अधिक दुकानों को वर्ष 2009 में तोड़ा गया था। उस समय यहां से हटाये गये दुका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

वरिष्ठ नागरिकों ने सफाई कर्मियों में बांटी खुशियां

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: रोशनी के त्यौहार दीपावली की पूर्व संध्या पर शहर के वरिष्ठ नागरिकों ने नगरपालिका के सफाई कर्मियों में खुशियां बांटी। इसके तहत कचरा सफाई के दौरान उनकी सेहत की सुरक्षा के लिए मास्क दिया गया। इसके समेत दीपावली के लिए मिठाइयां भी बांटी गई। बुधवार की सुबह शहर के वरिष्ठ नागरिकों की टोली ने नगरपालिका कार्यालय परिसर में शहर को साफ-सुथरा रखनेवाले सफाई कर्मियों से मुलाकात की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

मान्यता प्राप्त बीएमएस के खिलाफ ट्रेड यूनियन एकजुट

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी के कोक अवन बैटरी नंबर-6 में दुर्घटना में मृत प्रशिक्षु के आश्रितों को मुआवजा देने तथा संयंत्र में नौकरी का भरोसा मिलने पर चार दिन बाद बुधवार को आइजीएच से लाश उठी। कोक अवन बैटरी नंबर-6 में प्रशिक्षु अमरदीप खाखा 19 अक्टूबर को ए शिप्ट काम कर रहा था। 70 मीटर ऊपर काम के दौरान कंवेयर बेल्ट में फंसने से उसकी मौत हो गई। उस दिन ही लाश को आइजीएच में रखा गया। प्रबंधन की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

सेवाभावी युवाओं ने आश्रम में मनाई दिवाली

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लायंस क्लब व लियो क्लब से जुड़े सेवाभावी युवाओं ने दीपावली से पहले सर्व भौतिक अनाथ आश्रम के बच्चों के बीच आतिशबाजी व मिठाइयों के साथ रोशनी का त्योहार मनाया। लियो क्लब के सदस्यों ने अखबार संग्रह से मिली राशि से यह सेवा कार्य किया। आश्रम प्रबंधन ने इनके प्रति आभार जताया। दीपावली की पूर्व संध्या पर बुधवार की शाम मालगोदाम बसंती कालोनी स्थित सर्व भौतिक अनाथ आश्रम में लियो क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगाई इस्पात नगरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : दीपावली के आगमन पर शहर में उल्लास का माहौल है। लोग अपने घरों को तरह तरह से रंग रोगन करने के बाद शाम को आकर्षक बिजली बत्ती से सजाया। बुधवार को शहर के विभिन्न इलाके में मिठाई, गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा, दीपक, पटाखे, सजावट की सामग्रियों की दुकानें सजी रही। कार्तिक महीने की अमावस की रात को सबसे काली रात माना जाता है। घर व परिवार पर इस काली रात की साया न पड़े एवं समृद्धि बनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

धनतेरस पर मार्केट में लाटरी, मिला बंपर पुरस्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के मुख्य मार्केट कांप्लेक्स में व्यवसायियों की ओर से धनतेरस पर बंपर लकी ड्रा का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में लोगों को इसमें उपहार मिले। धरतेरस पर मंगल भवन, झीरपानी मार्केट, आम बगान समेत अन्य क्षेत्रों के दुकानदारों ने आपस में लॉटरी बेचा और लकी ड्रा कर उपहार बांटे। मंगल भवन में कुल 120 लाटरी टिकट बेचे गये थे। प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 15 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

वन्यप्राणी सुरक्षा को ग्राम स्तर पर होगी कमेटी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : वन्य प्राणियों की उपयोगिता एवं उनकी सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूकता कार्यक्रम अनुमंडलीय वन विभाग कार्यालय में आयोजित की गई। इसमें डीएफओ डा. संजीत कुमार ने वन्य प्राणियों की सुरक्षा पर वन कर्मियो को प्रशिक्षण दिया। उन्होंने इसके लिए ग्रामीण स्तर पर कमेटी गठन करने पर जोर दिया। वन्य प्राणी सुरक्षा पर जागरूकता कार्यक्रम वन अनुमंडल के 80 से अधिक कर्मी शामिल थे। डीएफओ डा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

बस ने बाइक को ठोका, चालक गंभीर

जागरण संवाददाता, बिसरा: बंडामुंडा थाना अंचल के कब्रिस्तान के पास बस ने बाइक को ठोक देने से चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल चालक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल का परिचय नहीं मिल पाया है। बिसरा से राउरकेला के बीच चलने वाली रुपा एंड दिया बस बुधवार के दोपहर राउरकेला जा रही थी। उसी समय एक बाइक सवार भी बंडामुंडा से बिसरा जा रहा था। बिसरा जाने के क्रम में बंडामुंडा कब्रिस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

विकास में विज्ञान की भूमिका अहम : पटनायक

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : भवानी शंकर हाईस्कूल परिसर में जिला स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि जिला सहायक शिक्षा अधिकारी राजश्री पटनायक ने कहा कि समाज के विकास में विज्ञान की भूमिका अहम है। शिशु वैज्ञानिकों को हर तरह का प्रोत्साहन देने का आह्वान उन्होंने किया। मेले में चयनित छह विद्यार्थियों में पांच राजगांगपुर के हैं। जिला स्तरीय विज्ञान मेले में जिले भर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

35 पंडालों में होगी मां काली की पूजा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कार्तिक महीने के अमावस्या पर मां काली की पूजा की तैयारियां शहर में पूरी कर ली गई हैं। शहर में इस साल 35 पंडालों में मां की भव्य प्रतिमा स्थापित कर पूजा की जायेगी। केन्द्रीय पूजा कमेटी अधीनस्थ 35 पंडालों में से स्टील टाउन में 16,ं सिविल टाउन में 14 एवं फर्टिलाइजर टाउन इलाके में पांच शामिल हैं। गुरुवार की आधी रात को मां काली की पूजा की जायेगी तथा सोमवार, 27 अक्टूबर को व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

वन्य प्राणी सुरक्षा सभी का दायित्व :प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र की ओर से आयोजित वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह का उद्घाटन करते हुए मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरीशंकर प्रसाद ने कहा कि वन्य प्राणी की सुरक्षा सभी का दायित्व है। इसके लिए व्यापक जन जागरण की जरूरत पर उन्होंने बल दिया। सिविक सेंटर में आरएसपी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में गौरीशंकर प्रसाद ने कहा कि जीवों की रक्षा अपने साथ साथ भावी पीढ़ी के लिए भी जरूरी है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्र में रसोइया ने शिशु का सिर फोड़ा

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा : समन्वित बाल विकास परियोजना कार्यालय से 50 मीटर दूरी पर स्थित सुखपाली आंगनबाड़ी केन्द्र में रसोइया ने भोजन मांगने पर शिशु की पिटाई कर सिर फोड़ दिया। यह मामला सामने आया है एवं इसे लेकर लोगों में रोष देखा जा रहा है। सुखपाली गांव निवासी समारू सेठी की पत्‍‌नी जयंती सेठी अपने दो साल की बेटी रानी को लेकर आंगनबाड़ी केन्द्र में जाकर भोजन मांगी। वहां रसोइया ने शिशु को भोजन के बज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

शराब कारोबारी गिरफ्तार

बीरमित्रपुर: हाथीबाड़ी पुलिस ने अवैध शराब कारोबार में लिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जिसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हाथीबाड़ी थाना अंचल के नुआगांव का हरि दीपक शराब का अवैध कारोबार करता था। मंगलवार की शाम हरि दीपक अवैध शराब लेकर नुआगांव से पास के गांव में बेचने जा रहा था। जिसमें रास्ते में गश्ती पुलिस ने उसे रोककर तलाशी लेने से दस लीटर अवैध शराब जब्त की गई। अवैध शराब कारोबार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें