« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

किसानों को पांच माह बाद भी नहीं मिली क्षतिपूर्ति

जागरण संवाददाता, राउरकेला : हरी सब्जी के लिए प्रख्यात नुआगांव प्रखंड किसानों की उपेक्षा की जा रही है। इलाके में 27 मार्च 2015 को हुई ओलावृष्टि में 190 किसानों के 374 एकड़ की फसल नष्ट हो गई थी। राजस्व निरीक्षक के रिपोर्ट के आधार पर तहसीलदार से गुहार लगाने के बावजूद अब तक क्षतिपूर्ति नहीं मिली है। बैंक व लैंपस से ऋण लेकर खेती करने वाले किसानों की आर्थिक हालत दयनीय है। नुआगांव प्रखंड में ओलावृष्टि से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:27 PM (IST)
        

पर्यावरण सुरक्षा को पेड़-पौधे जरूरी : खालको

जागरण संवाददाता, बिसरा: लाठीकटा ब्लाक के जलदा में सामाजिक संगठन ईगल यूथ एसोसिएशन की ओर से बुधवार को पौधारोपण किया गया। जलदा के विभिन्न स्थानों पर कई किस्मों के 3500 पौधे लगाए गए। इन पौधों में करंज, छतियान, चाकुंडा आदि शामिल हैं। इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि जलदा सरपंच रंजीता खालको ने किया। मुख्य अतिथि ने पर्यावरण सुरक्षा, प्रदूषण नियंत्रण तथा स्वच्छ वातावरण के लिए पेड़-पौधों को जरूरी बताया। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:22 PM (IST)
        

शिशु मृत्यु के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कटक शिशु भवन तथा विभिन्न सरकारी अस्पताल में चिकित्सा सेवा के अभाव में शिशु मृत्यु दर में बढ़ोतरी हो रही है। इसके विरोध में भाजपा महिला मोर्चा की ओर से बुधवार को एडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। भाजपा महिला मोर्चा की ओर से कहा गया कि राज्य में सत्तारूढ़ नवीन पटनायक सरकार ने चार साल में 12 हजार करोड़ रुपये स्वास्थ्य पर खर्च कर चुकी है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:20 PM (IST)
        

मृत युवकों की हुई शिनाख्त

सुंदरगढ़: सदर थाना अंतर्गत बालीजोड़ी चौक पर डंपर की टक्कर से मृत दोनों युवकों की शिनाख्त कर ली गई है। मृतकों की पहचान बड़बेउरा गांव के अनूप टोप्पो (19) तथा तिलकुटा गांव के आलोक मुंडा (19) के रूप में हुई है। यह दोनों मंगलवार की दोपहर चार बजे बाइक से जाते समय किसी डंपर ने टक्कर मार दी थी। दोनों को अस्पताल ले जाया गया। वहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस दोनों वाहनों को जब्त कर मामले की जांच में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:15 PM (IST)
        

सिपैया के गोलगप्पों के बड़े कद्रदान

राउरकेला: शहर के मुख्य मार्ग में प्रयागो भवन के पास ठेला लगाने वाले सिपैया के गोलगप्पे (गुपचुप) की अच्छी डिमांड है। प्रतिदिन सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक उसके ठेले से गोलगप्पा खाने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती है। सिपैया गोलगप्पा में इमली पानी के जगह नींबू पानी का इस्तेमाल करता है। इसके समेत वह गोलगप्पों के लिए तीन तरह के मसालों का इस्तेमाल करता है। वहीं डायबिटीज के मरीजों के लिए गोलगप्पा में आलू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:14 PM (IST)
        

दुधमुंही बच्ची को ट्रेन में छोड़ महिला फरार

जागरण संवाददाता, बिसरा : समलेश्वरी एक्सप्रेस में दो माह की दुधमुंही बच्ची को छोड़ कर तीन महिलाएं फरार हो गई। बिसरा के रेल कर्मी की मदद से उसे बिसरा स्थित दिशा चाइल्ड लाइन को सौंपा गया। बच्ची की डाक्टरी जांच में पता चला कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है। मंगलवार की रात को बच्ची को लेकर तीन महिलाएं समलेश्वरी एक्सप्रेस से आ रही थी। एक महिला नाइटी पहनी थी जिसके हाथ में बच्ची थी, जबकि दो अन्य महिलायें जो उसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:13 PM (IST)
        

बड़गांव सीएचसी का इंवर्टर व जेनरेटर खराब

बड़गांव : सामुदायिक चिकित्सा केंद्र (सीएचसी) बड़गांव का जेनरेटर व इंवर्टर दो महीने से खराब पड़ा है। बिजली गुल होने पर रोगी व कर्मी अंधेरे में रहते हैं जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। इससे चिकत्सा सेवा भी प्रभावित हो रही है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन से बड़गांव सीएचसी को लाखों रुपये अनुदान मिल रहे हैं। ब्लाक एकाउंट्स मैनेजर मनोरंजन साहू इसका हिसाब किताब रखते हैं। दो महीने से जेनरेटर व इंवर्टर ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:02 PM (IST)
        

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने का फरमान

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के मामले को हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है। इस संबंध में दायर एक याचिका पर हाईकोर्ट ने सुंदरगढ़ डीएम को दिशा निर्देश जारी किया है। जिस पर डीएम ने राजगांगपुर तहसीलदार को कार्रवाई करने का परामर्श दिया है। राजगांगपुर में लिपलोई से रानीबंध तक मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। हाईकोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:01 PM (IST)
        

राशन कार्ड जांच की अवधि चार तक

राउरकेला: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत बनने वाले राशन कार्ड में जिन लोगों का नाम संदिग्ध सूची में है उनके लिए जरूरी प्रमाणपत्र तथा अन्य तथ्यों की जानकारी देने की तिथि 24 से 28 अगस्त तक थी। अब इसे बढ़ाकर दो से चार सितंबर तक कर दिया गया है। इसके तहत विभिन्न स्थानों पर बने केंद्रों में कार्य दिवस पर सुबह दस बजे से पांच बजे तक सारे कागजात जमा कराने को कहा गया है। इसमें संदिग्ध सूची में शामिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:59 PM (IST)
        

70 लाख की हेराफेरी में उद्यान विभाग अधिकारी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बसंती कालोनी स्थित एनजीओ पीआ के द्वारा कृषि उद्यान विभाग के जरिये खाद, बीज एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराने में 70 लाख की हेराफेरी के मामले में मंगलवार को विजिलेंस टीम ने उद्यान विभाग के सहायक निदेशक सुशील कुमार सेठ को गिरफ्तार किया। इस मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं तथा दो फरार हैं। राउरकेला कृषि उद्यान विभाग की ओर से एनजीइओ पीआ के जरिये नुआगांव प्रखंड ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:14 PM (IST)
        

सरदार पटेल जयंती की तैयारी शुरू

राउरकेला : सरदार पटेल कल्चरल एसोसिएशन की ओर से 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती धूमधाम से मनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सोमवार की शाम को सेक्टर-20 शिव मंदिर परिसर में प्रस्तुति बैठक हुई जिसमें जयंती पर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन पर विचार विमर्श किया गया। इसमें अध्यक्ष युगल महंतो, महासचिव खितिज महंतो, सांस्कृतिक सचिव वंदिता महंतो, कोषाध्यक्ष महेश्वर महंतो, विष्णुचरण म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:11 PM (IST)
        

हड़ताल आज, ट्रेड यूनियन एकजुट

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केंद्र सरकार की श्रमिक नीति समेत अन्य मुद्दों को लेकर घोषित 2 सितंबर के देशव्यापी हड़ताल को राउरकेला में सफल बनाने के लिए विभिन्न ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधि एकजुट हो गए हैं। मंगलवार को बिसरा चौक पर यूनियन के प्रतिनिधियों ने आम लोगों से हड़ताल को सफल बनाने के लिए समर्थन मांगा। सीटू, राउरकेला मजदूर सभा, राउरकेला श्रमिक संघ, एआइटीयूसी समर्थित राउरकेला स्टील मजदूर यूनियन, ऑल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:06 PM (IST)
        

ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक-खलासी बचे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेक्टर-15 थाना अंतर्गत सेक्टर-16 के जगन्नाथपाली में एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में ट्रैक्टर के चालक व खलासी बाल-बाल बचे। इसकी सूचना मिलने से पुलिस ने वहां पहुंचकर घटना का जायजा लिया। हालांकि इसे लेकर थाना में किसी प्रकार का मामला दर्ज होने की सूचना नहीं है। मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे एक ट्रैक्टर बालू लाने के लिए सेक्टर-16 के जगन्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:03 PM (IST)
        

8.5 लाख के मुआवजे पर उठी लाश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कुआरमुंडा स्थित आधुनिक मेटालिक्स में दुर्घटना में घायल जेसीबी आपरेटर की सोमवार रात को आइजीएच में मौत हो गई। प्रबंधन व आधुनिक मेटालिक्स कर्मचारी संघ के बीच वार्ता एवं 8.5 लाख रुपये मुआवजे व अन्य सुविधा देने पर सहमति के बाद मंगलवार की शाम को लाश उठी। आधुनिक मेटालिक्स के ए में 27 अगस्त की दोपहर को राख गिरने से बालूघाट राउरकेला निवासी जेसीबी आपरेटर जशपाल ¨सह (30) झुलस गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:00 PM (IST)
        

नवजात मृत्यु को लेकर आरजीएच सतर्क

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य के आपातकालीन नवजात शिशु चिकित्सा केंद्रों में शिशु मृत्यु दर बढ़ोतरी को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। मंगलवार को राज्य स्तरीय चिकित्सक दल ने राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थित केंद्र में पहुंचकर इसका जायजा लिया। यहां भर्ती होने वाले दस फीसद शिशु की मौत होने की बात अस्पताल प्रबंधन की ओर से कही गई है, जो अन्य केंद्रों की तुलना में काफी कम है। राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:58 PM (IST)
        

बुनियादी जरूरत है जीवन बीमा : शर्मा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: भारतीय जीवन बीमा निगम के 59वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को राउरकेला शाखा की ओर से बीमा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। सात दिवसीय बीमा सप्ताह के दौरान विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इस अवसर पर आयोजित विविध प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करने समेत अभिकर्ताओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम भी है। सेक्टर-19 स्थित राउरकेला शाखा कार्यालय में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:47 PM (IST)
        

आरएसपी करा रहा सार्वजनिक शौचालय का निर्माण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्वच्छ भारत अभियान के तहत राउरकेला स्टील प्लांट की तरफ से शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। योजना के तहत औद्योगिक क्षेत्र के ऐसे झोपड़पटिट्यों को भी चुना गया है। जिनमें व्यक्तिगत शौचालय का निर्माण कठिन है। इसमें कई स्थानों पर निर्माण कार्य चल रहा है, जबकि कुछ जगहों पर पूरा हो चुका है। इसके अलावा दीपिका महिला संघति के सहयोग स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:45 PM (IST)
        

जन्माष्टमी पर विशेष संयोग, पूरी होगी मनोकामना

जागरण संवाददाता, राउरकेला 13 साल के लंबे इंतजार के बाद इस बार कृष्ण जन्माष्टमी को विशेष संयोग बन रहा है। इस बार 5 सितंबर को मनाए जाने वाले भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के दिन सर्वाथ सिद्धि योग, अमृत योग व श्री वर्ष योग बन रहा है। 6 सितंबर को नंदोत्सव मनाया जाएगा। पंडित रमा शंकर तिवारी के अनुसार इस बार जन्माष्टमी शनिवार को मनाई जाएगी। इस दिन एक साथ कई संयोग घटित हो रहे हैं। इस कारण इस दिन का विशेष म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:40 PM (IST)
        

बिजली समस्या पर वेस्को आफिस घेराव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अघोषित बिजली कटौती बंद करने समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को भाजपा की ओर से वेस्को यूटिलिट के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय का घेराव किया। सुविधा नहीं मिलने पर बिजली शुल्क भुगतान बंद कराने की चेतावनी पार्टी की ओर से दी गई है। शहर में अघोषित बिजली कटौती बंद करने, व्यवस्था में सुधार के लिए सरकार से अनुदान लेने, पुराने ट्रांसफार्मर व तार को बदलने, राउरकेला में बिज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:35 PM (IST)
        

राउरकेला कॉलेज में छात्रों की तालाबंदी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मूलभूत सुविधाओं की कमी से नाराज प्लस टू के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार की सुबह सेक्टर दो स्थित राउरकेला कॉलेज में तालाबंदी कर विरोध जताया। मुख्य गेट पर ताला लगाकर छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारियों को परिसर से बाहर निकलने नहीं दिया। जूनियर कॉलेज के छात्रों का आरोप था कि शिक्षण संस्थान में पेयजल, साफ शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं है। कैंटीन व व्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:31 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें