Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

सत्संग में बही भजनों बयार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: आर्ट आफ लिविंग की राउरकेला इकाई की ओर से बुधवार की संध्या उदितनगर स्थित श्री श्री स्पेस में सत्संग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस सत्संग में आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर के अनुयायियों की ओर से सुमधुर भजन प्रस्तुत किया गया। उल्लेखनीय है कि आर्ट आफ लिविंग के सदस्यों की ओर से प्रत्येक बुधवार की शाम उदितनगर स्थित श्री श्री स्पेस, प्रत्येक रविवार को सिविल ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:19 PM (IST)
        

प्रभु श्रीराम ने चखे शबरी के जूठे बेर

जागरण संवाददाता, बड़गांव: सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव में एतिहासिक रामलीला के आठवें दिन बुधवार की शाम पवनपुत्र हनुमान का प्रभु श्रीराम से मिलन तथा उनका शबरी के जूठे बेर चखने के प्रसंग का मंचन किया गया। इस अवसर पर रामलीला से जुड़े तीन वयोवृद्ध कलाकारों को सम्मानित भी किया गया। सीता की खोज में जंगल में आए भगवान राम तथा उनके अनुज लक्ष्मण को बाली के डर से छिपकर बैठे सुग्रीव के साथ हनुमान ने देखा। जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

बीजू बाबू को नमन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: स्वाधीनता सेनानी तथा ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक उपाख्य बीजू बाबू को 17 वीं पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। उनके अनुयायियों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनके नीति तथा आदर्श पर चलने का संकल्प लिया। गुरुवार की सुबह वेदव्यास शा मिल चौक पर स्थित बीजू बाबू की प्रतिमा के समक्ष सुंदरगढ़ जिला बीजद कमेटी के वरीय नेता अखेश्वर धरुआ के नेतृत्व में माल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर बाइक चालक की मौत

राउरकेला: ब्राह्मंाणी तरंग थाना अंचल के वेदव्यास स्थित गुरुद्वारा के समीप ट्रक से कुचलकर बाइक चालक की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। राजगांगपुर ब्लाक के जामपाली का निवासी पातरस कुजूर (39) गुरुवार की सुबह बाइक लेकर किसी काम से राउरकेला की ओर जा रहा था। जिसमें वेदव्यास गुरुद्वारा के पास किसी दस पहिया ट्रक ने उसे कुचल दिया। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक का च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

संस्कृति व परंपरा को अक्षुण रखें: कर

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ टाउन में रहने वाले बंगाली समुदाय की प्रतिनिधि संस्था बंग परिषद की ओर से बंगला नववर्ष पोयला बैशाख सोल्लास मनाया गया। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समीर कुमार कर तथा सम्मानित अतिथि मंगलकृष्ण चक्रवर्ती ने केक काटकर पोयला बैशाख कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि कर ने बंगीय संस्कृति, कला तथा पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:14 PM (IST)
        

रंजिश में युवक पर हमला

बड़गांव: बड़गांव थाना अंचल के बड़गांव में आपसी रंजिश में एक युवक पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है। हमले में संलिप्त तीन आरोपी फरार होने से पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। गुरुवार को तड़के बड़गांव के चलनामुंडा गांव का सुनील नायक (25) रामलीला देखने के बाद घर लौट रहा था। तभी अवाम अंसारी की टायर दुकान के पास तीन युवकों ने उस पर रड से वार करने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद वे लोग फरार हो गए।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

खंडाधार में डूबा होटल मालिक का बेटा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: होटल चंद्रलोक के मालिक के बेटे की खंडाधार जल प्रपात में डूबने से मौत हो गई। मृतक कनाडा से आए मौसेरे भाई के साथ वहां घूमने गया था। इस घटना से जीटी लेन स्थित उनके निवास स्थान पर मातम पसरा है। होटल चंद्रलोक के मालिक हरदेव सिंह का पुत्र हरदीप सिंह (24) बुधवार के अपराह्नं अपने सगे भाई तथा कनाडा से आए मौसेरे भाई के साथ खंडाधार जलप्रपात देखने गया था। वहां पर अपराह्नं करीब 4... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:24 PM (IST)
        

400 लीटर अवैध शराब समेत पांच धराए

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला आबकारी विभाग ने अवैध शराब कारोबार में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 400 लीटर अवैध शराब समेत इसमें नियोजित एक टेंपो व एक बाइक जब्त की गई है। हालांकि अवैध शराब कारोबार में संलिप्त एक कारोबारी भागने में सफल रहा। राउरकेला आबकारी इंस्पेक्टर मनोज सेठी, एसआइ मिहिर सेठी, मनमोहन डी मांझी तथा प्रवीण प्रधान की टीम ने गुरुवार को अवैध शराब के खिलाफ विभिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:24 PM (IST)
        

डा. नंद की कार्यकुशलता प्रशंसनीय : मिश्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला: जगदा स्थित नीलशैल कालेज के प्राचार्य डा. प्रदीप कुमार नंद को सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी गई। कालेज परिसर में आयोजित विदाई समारोह में वक्ताओं ने डा. नंद की कार्यकुशलता तथा कर्मठता की प्रशंसा की। कालेज के वर्तमान प्राचार्य केसी उद्गाता की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में पानपोष सब-कलेक्टर श्यामभक्त मिश्र मुख्य अतिथि थे। मुख्य अतिथि मिश्र ने डा. नंद की कार्यकुशलता, क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:21 PM (IST)
        

युवती ने की खुदकुशी

बिसरा: बंडामुंडा थाना अंचल के डी सेक्टर में रहने वाली युवती ने स्वयं को जलाकर खुदकुशी कर ली है। बंडामुंडा रेल पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी जांच जारी रखी है। बंडामुंडा डी सेक्टर के निवासी ए. प्रधान की बेटी रीना प्रधान (28) की शादी आगामी मई महीने की नौ तारीख को तय हुई थी। लेकिन बुधवार-गुरुवार की रात रीना प्रधान ने स्वयं को जलाकर खुदकुशी कर ली। इसका पता चलने से गुरुवार को जीआरपी ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:19 PM (IST)
        

नृत्य-संगीत से समाज कल्याण का संदेश

जागरण संवाददाता, राउरकेला: नृत्य-संगीत शिक्षण संस्थान नृत्यांजलि का आठवां वार्षिक उत्सव शुक्रवार को मनेगा। इस परिप्रेक्ष्य में कोयल क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में संस्थान के पदाधिकारियों ने संस्थान के लक्ष्य समेत समारोह के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। कोयलनगर स्थित कोयल क्लब में बुधवार के अपराह्नं प्रेसवार्ता में संस्थान की निदेशिका अंजना मिश्र, महासचिव अर्चना मिश्र, राजीव पाणि व अध्याप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:18 PM (IST)
        

कार ने स्कूटी को ठोंका, ठेकेदार की मौत

जागरण संवाददाता, राउरकेला: ब्राह्मंाणी तरंग थाना अंचल के दांडियापाली में गुरुवार की सुबह टोयेटा कार ने स्कूटी को ठोंक दिया। इससे एक ठेकेदार की मौत हो गई। उग्र भीड़ ने कार में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने उग्र लोगों को समझा-बुझाकर स्थिति को नियंत्रण में किया। राउरकेला सिविल टाउनशिप के निवासी राजेंद्र सिंह सिविल ठेकेदार थे तथा भवनों का निर्माण करते थे। गुरुवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे वे दांडियापाली मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:15 PM (IST)
        

एसएसपी का पुरस्कार वितरण समारोह

राउरकेला: सेक्टर-6 स्थित शारला सांस्कृतिक परिषद, एसएसपी का वार्षिकोत्सव तथा पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हो गया है। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि संगीत निदेशक शरत धल, सम्मानित अतिथि ओडिशा डेकोरेटर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आर्तभंजन मल्लिक मंचासीन थे। मुख्य अतिथि धल ने कला, संस्कृति व परंपरा की सुरक्षा तथा प्रचार प्रसार में परिषद की भूमिका को प्रशंसनीय बताया। इस अवसर पर विविध स्पद्र्धाओं के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:12 PM (IST)
        

संतान न होने पर पत्‍‌नी की हत्या, पति गिरफ्तार

लहुणीपाड़ा: गुरुंडिया थाना अंचल के जलेई गांव में संतान न होने से पति ने पत्‍‌नी की पीट-पीट हत्या कर दी। आरोपी पति को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। जलेई गांव के बिरसू उरांव (30) ने उससे दस वर्ष बड़ी गांव की ही बाइली उरांव (40) से तीन साल पहले प्रेम विवाह किया था। लेकिन तीन साल गुजरने के बाद उनकी संतान न होने से पति-पत्‍‌नी में कलह होने लगा। गत मंगलवार की शाम भी पति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:11 PM (IST)
        

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से किन्नरों में हर्ष

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुप्रीम कोर्ट द्वारा किन्नरों के पक्ष में सुनाए गए फैसले से उनमें हर्ष है। शहर में रहने वाले डेढ़ दर्जन से अधिक किन्नरों ने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि उम्मीद जताया कि उन्हें अब राशन कार्ड व भत्ता जैसे सुविधाएं मिलेगी। गोपबंधुपाली के अमरनाथ मंदिर के निकट बस्ती में स्थानीय किन्नरों के प्रमुख अनार कली के साथ नाजरा, लक्ष्मी, खुशबू, पायल, किरण, अंजली, कुमकुम, सुंदरी, श्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:43 PM (IST)
        

जयंती पर श्रद्धा से की गई हनुमान की पूजा

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : हनुमान जयंती पर बीरमित्रपुर जगन्नाथ वाटिका में विभिन्न अखाड़ा समितियों की ओर से प्रभु हनुमान की पूजा अर्चना की गई तथा शाम को भजन संध्या का कार्यक्रम हुआ। सासन में आशाराम रतावा के सौजन्य से नौ दिनों तक विविध कार्यक्रम आयोजित किया गया। सासन में आशाराम रतावा के सौजन्य से गायत्री यज्ञ, रामनवमी व हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में पूजा अर्चना व भंडारा का कार्यक्रम आयोजित किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

मर्यादा पुरुषोत्तम के आदर्श अपनायें : पुनिया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की तस्वीर व मूर्ति की पूजा करने के बजाय उनके जीवन आदर्श का अनुकरण करना ही उनके प्रति सच्ची भक्ति होगी। पानपोस में हनुमान जयंती समारोह में मुख्य अतिथि जिलापाल भूपिंदर सिंह पुनिया ने यह बात कही। पानपोस अखाड़ा समिति की ओर से अखाड़ा खेल व उत्सव का उद्घाटन करते हुए डीएम पुनिया ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम युग युग तक मानव समाज को मर्यादा का संदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

सेवा को महिलायें आगे आयें : सोंथालिया

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : राजगांगपुर मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में मारवाड़ी महिला समिति की 26वीं वर्षगांठ मनाई गई। इस मौके पर समिति की निवर्तमान अध्यक्ष प्रतिभा सोंथालिया ने महिलाओं से सेवा कार्य में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। इसमें नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया तथा सर्व सम्मति से सरोज टिबड़ेवाल को अध्यक्ष चुना गया। मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में आयोजित वर्षगांठ समारोह में समि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

एसटीआई से निकला भव्य अखाड़ा जुलूस

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पवनपुत्र अखाड़ा कमेटी की ओर से एसटीआइ चौक हनुमान मंदिर में रामनवमी व हनुमान जयंती पर सप्ताहव्यापी कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंगलवार शाम को प्रभु हनुमान की पूजा अर्चना की गई तथा भव्य झांकी के साथ खेलों का प्रदर्शन करते हुए अखाड़ा जुलूस निकाला गया। कमेटी के राजेश सेठी, भोला यादव, दीनू साहू, बाबाजी महल आदि के प्रयास से 8 अप्रैल मंगलवार को झंडा पूजा के साथ रामनवमी उत्सव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक घायल

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा-बड़गांव : लहुणीपाड़ा व बड़गांव में अलग अलग हुई दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए, जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी है। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बड़गांव डेमू पाड़ा के निकट राउरकेला से संबलपुर जा रहे ट्रक नियंत्रण खोकर पलट गया। इसके चालक व खलासी की चोट आई। एक अन्य दुर्घटना में बड़गांव के निकट तेज गति से बाइक से आ रहे युवकों के आगे अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:19 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »