Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

बंद मकान से सामान पार

राउरकेला: सेक्टर-7 थाना अंचल में चोरों ने बंद मकान से सामान पार कर लिया है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सेक्टर-7 अंचल के आरके महंती किसी काम से मकान बंद कर बाहर गए थे। गुरुवार को वे वापस लौटे तो पता चला कि उनके बंद मकान से चोरों ने एक एलसीडी टीवी, सेटअप बाक्स तथा कैमरा पार कर लिया है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:59 PM (IST)
        

शराब जब्त, एक धराया

राउरकेला: प्लांट साइट पुलिस ने अवैध शराब जब्त करने समेत इसमें संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। डेली मार्केट का पंकूसिंह मुंडा कुछ दिनों से देशी शराब का अवैध कारोबार करने में लगा था। इसकी शिकायत होने से पुलिस ने वहां दबिश देकर अवैध शराब जब्त की तथा आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को कोर्ट चालान किया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:59 PM (IST)
        

पुत्री से दु‌र्व्यवहार में पिता गिरफ्तार

लहुणीपाड़ा: लहुणीपाड़ा पुलिस ने पुत्री से दु‌र्व्यवहार के मामले में आरोपी पिता को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। लहुणीपाड़ा के बरसुआं तल बाजार बस्ती में बनरेश्वर महांत (50) परिवार के साथ रहता है। बताया जाता है कि गुरुवार को उसने 15 वर्षीया पुत्री के साथ दु‌र्व्यवहार किया था। जिसके बाद वह पकड़े जाने के डर से फरार हो गया था। पीड़िता बेटी की शिकायत पर पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:59 PM (IST)
        

बस दुर्घटना में हेल्पर की मौत

राउरकेला: भुवनेश्वर से राउरकेला के बीच चलने वाली ब्लू बैलून बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से इसके हेल्पर की मौत हो गई, वहीं आठ यात्रियों को हल्की चोट लगी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। गुरुवार की रात ब्लू बैलून बस भुवनेश्वर से राउरकेला आ रही थी। जिसमें आधी रात के समय खमार के पास यह बस कद्दू लदा ट्रक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में आठ यात्रियों को मामूली चोट लगी, जबकि हेल्पर दिनबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:58 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म में दो गिरफ्तार

बड़गांव: बड़गांव पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। जिनसे पुलिस की पूछताछ जारी है। बड़गांव थाना अंचल की आठवीं कक्षा की छात्रा गंगाजल के पास किसी शादी में शामिल होने गई थी। लेकिन वहां से घर जाने के क्रम में छह युवकों ने उसके साथ जा रहे युवक की पिटाई करने के बाद भगा दिया तथा छात्रा से दुष्कर्म किया। इसकी शिकायत होने से पुलिस ने मामले की जांच कर शुक्रवार को दो आर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:57 PM (IST)
        

ट्रक से स्टेपनी टपाने में दो गिरफ्तार

राउरकेला: ब्राह्मणी तरंग थाना अंतर्गत वेदव्यास शा मिल स्थित हनुमान मंदिर के समीप खड़े ट्रक से स्टेपनी टपाने में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें शुक्रवार को कोर्ट चालान किया गया। हनुमान मंदिर के पास खड़े एक ट्रक से गुरुवार की रात लोटस अंचल के समीर डुंगडुंग (23) तथा लुंगेई बस्ती के राजेंद्र गोप (27) ने स्टेपनी पार कर ली थी। इसकी शिकायत होने से पुलिस ने मामले की जांच कर दोनों आरोपिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:55 PM (IST)
        

पैसेंजर बिठाने को लेकर मारपीट में दो गिरफ्तार

बिसरा: बिसरा पुलिस ने आटोरिक्शा में पैसेंजर बिठाने को लेकर हुई मारपीट में दो आटो चालकों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें शुक्रवार को कोर्ट चालान किया गया। गुरुवार को मो. राजीव नामक आटोरिक्शा चालक बिसरा से सवारियों को राउरकेला ले जाने आटो लेकर इंतजार कर रहा था। उसने आटो में सवारियों को बिठाने के दौरान दूसरे आटो चालक मो. सद्दाम व मो. फुले ने विरोध किया। इसे लेकर कहा-सुनी होने से दोनो ने मिलकर राजीव क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:55 PM (IST)
        

स्वच्छता पर बिरसा मुंडा युवा परिषद की मुहिम

जागरण संवाददाता, राउरकेला: दक्षिण राउरकेला के देवगांव स्थित मुंडा बस्ती के युवाओं ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता की मुहिम शुरू की है। बिरसा मुंडा युवा परिषद से जुड़े युवाओं की ओर से गुरुवार से यह मुहिम शुरू की गई है। इस मुहिम के तहत परिषद के युवाओं की ओर से देवगांव के मुंडा बस्ती समेत आसपास के अंचलों में जहां-तहां पड़े कागज, पेड़ के पत्ते समेत अन्य गंदगी की सफाई की गई। इस सफाई अभियान के तहत कचरे क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:45 AM (IST)
        

बार एसोसिएशन का तीन दिवसीय हड़ताल शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना समेत विभिन्न मांगों को लेकर राउरकेला बार एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को कार्य बंद आंदोलन किया गया। इससे कोर्ट के साथ साथ तहसील, आरआइ, उपजिलापाल व श्रम कार्यालय का कामकाज प्रभावित हुआ। बार एसोसिएशन की ओर से राउरकेला में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना, विजिलेंस कोर्ट, सीबीआइ कोर्ट, लेबर कोर्ट व केन्द्र सरकार के इंडस्ट्रीयल ट्रिव्यूनल स्थापन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:45 AM (IST)
        

एआइवी पॉजिटिव को समाज में समान अधिकार : पात्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : एचआइवी पॉजिटिव लोगों को भी समाज में जीने के समान अधिकार हैं। यह कोई छूआछूत की बीमारी नहीं है, एक साथ रहने से यह एक दूसरे में नहीं फैलता है। पॉजिटिव मरीज संगठित होकर अपने अधिकार के लिए संघर्ष करें। आरजीएच रेडक्रास सम्मेलन कक्ष में एचआइवी पॉजिटिव क्षमता विकास प्रशिक्षण शिविर में ग्रेटर इनवोरनमेंट आफ पिपल लिविंग विथ एचआइवी एंड एड्स, जीपा के सहायक निदेशक अजय पात्र ने यह बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:45 AM (IST)
        

श्रम कानून में संशोधन को जेल भरो आंदोलन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केंद्र सरकार द्वारा श्रम कानून में संशोधन किये जाने पर देशव्यापी आंदोलन के तहत औद्योगिक नगरी राउरकेला में सभी श्रमिक संगठनों ने एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को जेलभरो आंदोलन में हिस्सा लिया। बिसरा चौक से लेकर वेदव्यास चौक तक विभिन्न श्रमिक संगठनों से एकजुट होकर प्रदर्शन के बाद उपजिलापाल कार्यालय पर गिरफ्तारी दी। जेल भरो आंदोलन में शामिल श्रमिक संगठनों ने केन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:44 AM (IST)
        

बीएसएनएल के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: भारत संचार निगम लिमिटेड, बीएसएनएल की लचर सेवा के खिलाफ सामाजिक संगठन लीड राउरकेला ने मोर्चा खोल दिया है। इसके प्रतिवाद में दमदार आंदोलन चलाने को लेकर गुरुवार से लीड राउरकेला की जन जागरूकता रैली शुरू की गई। गुरुवार की शाम लीड राउरकेला की ओर से बीएसएनएल की घटिया व लचर सेवा के प्रतिवाद में शुरू मुहिम में केंद्रीय दूर संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ नारेबाजी कर की ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:44 AM (IST)
        

प्रभु से कुछ खुश, कुछ नाखुश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केंद्र की भाजपा सरकार ने अपना पहला पूर्ण रेल बजट गुरुवार को पेश किया गया। इसमें यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के साथ साथ यात्री किराया नहीं बढ़ाने से लोगों को राहत मिली। रेल बजट पर शहर के प्रबुद्ध वर्ग व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने मिश्रित प्रतिक्रिया व्यक्त की। बजट पर परिचर्चा में अधिकतर लोगों ने ओडिशा के लिए खास नहीं किये जाने पर असंतोष जताया। राउरकेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:44 AM (IST)
        

विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया के दौरे की तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय नेता प्रवीण तोगड़िया के दौरे की तैयारी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार 27 फरवरी की दोपहर टेलीफोन भवन मैदान में विशाल हिन्दू सम्मेलन को वे संबोधित करेंगे। विहिप के स्वर्ण जयंती पर विशाल हिन्दू सम्मेलन तथा परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया के आगमन की जानकारी मीडिया को देते हुए संगठन के धर्म प्रचार क्षेत्रीय प्रमुख अच्युतानं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:44 AM (IST)
        

40 वार्र्डो को लेकर बना राउरकेला महानगर निगम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जगदा व झारतरंग पंचायत को शामिल कर राउरकेला महानगर निगम का गठन करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें 40 वार्ड होंगे एवं करीब 3.10 लाख नये लोगों को इसमें शामिल किया गया है। 6 मार्च तक वार्ड के पुनर्गठन पर राजनीतिक दल व व्यक्ति विशेष अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। राज्य सरकार के शहरी विकास विभाग ने यह सूचना जारी की है। महानगर निगम के लिए जारी सूचना में निगम के कौन वार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:10 PM (IST)
        

रेलवे का फाटक बंद, राहगीर हलाकान

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला से पानपोष स्टेशन के बीच एसटीआइ चौक स्थित रेलवे फाटक गुरुवार की शाम बंद रहने से यहां से प्रत्येक दिन गुजरने वाले राहगीर हलाकान रहे। लेकिन यहां पर रेलवे टै्रक पर काम होने को लेकर फाटक बंद होने की सूचना न देने से राहगीरों को नाहक आधा से पौन घंटा तक इंतजार करने के बाद दूसरे मार्ग से जाना पड़ा। जिससे उनमें रोष देखा गया। एसटीआइ चौक स्थित रेलवे फाटक से होकर रेल पटर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:09 PM (IST)
        

आरएसपी में गुणवत्ता व सफलता का दौर जारी

जागरण संवाददाता, राउरकेला: महारत्न कंपनी सेल की यूनिट राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी में श्रेष्ठ उत्पादन, निष्पादन व गुणवत्ता के साथ सफलता का दौर जारी रखा है। जिसमें पोत निर्माण ग्रेड के इस्पात उत्पादन को अंतर्राष्ट्रीय अनुमोदन ने आरएसपी के खाते में एक और उपलब्धि दर्ज कराई है। उल्लेखनीय है कि पोत निर्माण ग्रेड के इस्पात उत्पादन के लिए आरएसपी को एबीएस, नौ परिवहन का अमेरिकी ब्यूरो तथा डीएनवीजीेएल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:49 PM (IST)
        

निर्माण श्रमिकों के हित को बीजद ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, राउरकेला: केंद्र व राज्य सरकार की ओर से निर्माण श्रमिकों के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई है। लेकिन जानकारी तथा जागरूकता के अभाव में शहर के अधिकांश निर्माण श्रमिक उन्हें मिलने वाली सरकारी सुविधा से वंचित हो रहे हैं। जिससे बीजद के युवाओं ने इन निर्माण श्रमिकों को सुविधा दिलाने के लिए कमर कस ली है। इसके तहत डेली मार्केट में बुधवार को पार्टी के युवाओं की ओर से जागरूकता शिविर लगाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:41 PM (IST)
        

ओटो की ठोकर से बाइक सवार घायल

राउरकेला : कोयला डिपो चौक सेक्टर-18 में गुरुवार की शाम को आटो की ठोकर से पल्सर बाइक सवार दो लोग घायल हो गये। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। शाम चार बजे करीब इस दुर्घटना के बाद यहां भीड़ जुट गई। आटो चालक ने अपनी गलती स्वीकार की तथा इलाज व बाइक मरम्मत का खर्च देने की बात कहने पर इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:40 PM (IST)
        

अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट पहली मार्च से

बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा में आगामी पहली मार्च से अंतर विभागीय नाकआउट क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होगी। सेरसा स्टेडियम में आयोजित यह टूर्नामेंट आगामी 20 मार्च तक चलेगी। इस टूर्नामेंट के लिए चार ग्रुप में रेलवे के विभिन्न विभागों की टीम शामिल होगी। ग्रुप में आपरेटिंग, पी-वे, यूएसएफबी बंडामुंडा, डीएमएफ, सीसीसीएल, ग्रुप बी में सी एंड डब्ल्यू, आइओडब्ल्यू, आरएसओ राउरकेला, आरपीएफ, ग्रुप सी में पी-वे-1, एस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:40 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें