Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

ओडिशा में बने क्रीड़ा विश्वविद्यालय: खेल मंत्री

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राज्य के खेल, युवा मामले व जनजातीय कल्याण मंत्री सुदाम मरांडी ने ओडिशा में क्रीड़ा विश्वविद्यालय की स्थापना की वकालत की है। उन्होंने इसके प्रति केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करने समेत इसमें सुंदरगढ़ जिले के केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव से भी सहयोग की कामना की है। रविवार को बिरसा मुंडा मिनी स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में यह जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:13 PM (IST)
        

कर्मचारी कल्याण पर ओबीसी एसोसिएशन की बैठक

राउरकेला : ओबीसी रेल कर्मचारी संघ बंडामुंडा शाखा 1 व 2 की संयुक्त बैठक रविवार को हुई। अध्यक्ष प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वर्ष 2015 में रेल कर्मचारी संघ बंडामुंडा की ओर से कर्मचारी कल्याण के लिए उठाये गये कदमों पर चर्चा की गई। पिछले वर्ष जोन, डिविजन एवं शाखा स्तर पर रेल प्रशासन व रेलवे कर्मियों के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने में किये गये कार्य पर भी चर्चा हुई। संगठन की पत्रिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:11 PM (IST)
        

बस ने बाइक को ठोका, दो गंभीर

सुंदरगढ़: किंजिकेला थाना अंचल के किंजिरकेला बस स्टैंड के पास बस ने बाइक को ठोक देने से बाइक पर सवार दो युवक घायल हो गए। जिन्हें सुंदरगढ़ जिला मुख्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। किंजिरकेला बस स्टैंड के पास शनिवार के दोपहर एक बस ने वहां से जा रही बाइक को ठोंक दिया था। जिससे बाइक में सवार केंदाजोर गांव के अमित खेस (35) व रमेश तांती (35) नीच गिर जाने से घायल हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:43 PM (IST)
        

पेड़ से टकराई बस, 17 यात्री घायल, तीन गंभीर

लहुणीपाड़ा: बणई थाना अंचल में एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें 17 यात्री घायल हो गए, घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है। बणई अंचल के मजूरीडीमा गांव से शनिवार दोपहर एक यात्री बस बणई टाउन की ओर आ रही थी। बणई टाउन आने के क्रम में नरेंद्र-गुरुंडिया मार्ग के भालूडुंगरी गांव में अचानक सड़क पर आए एक बच्चे को बचाने के प्रयास में यह बस अनियंत्रित होकर पेड़ से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:43 PM (IST)
        

आरएसपी से चोरी में तीन गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने आरएसपी से चोरी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट चालान किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। टांगरपाली थाना अंचल के लाल टंकी के बिजली बस्ती के इ. विकास राव, अमित गोप, भीम सोरेन ने दो दिन पहले आरएसपी परिसर से 90 किलो तांबा स्क्रैप पार किया था। जिससे पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:42 PM (IST)
        

चार जुआरी गिरफ्तार

बड़गांव: बड़गांव पुलिस ने नकटी गांव में छापेमारी कर चार जुआरियों को नकदी समेत गिरफ्तार किया। जिन्हें शनिवार को कोर्ट चालान किया गया। नकटी गांव में जतरा चलने के दौरान जुआ का खेल भी होने की सूचना बड़गांव पुलिस को मिली थी। जिससे पुलिस की टीम ने वहां शनिवार के दोपहर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में वहां जुआ खेलने वाले कन्हेई पृषेठ, जान तिर्की, दीपक महानंदिया तथा रसिया कुलू को गिरफ्तार किया गया। उनके पास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:42 PM (IST)
        

चोरी में एक धराया

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने चोरी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। तारापुर कालोनी के कृष्णा तांती ने कुछ दिनों पूर्व वहां स्थित सीआइएसएफ बैरक से लोहे की ग्रील पार कर लिया था। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। इस आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट चालान किया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:42 PM (IST)
        

जो पहले आएगा, वो पहले लोडिंग पाएगा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला टिपर ओनर्स एसोसिएशन, आरटीओए से जुड़े डंपर मालिकों को नियम के अनुसार लोडिंग मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। शनिवार को राउरकेला आरटीओ के साथ हुई डंपर मालिकों की बैठक में लोडिंग में लोकल कोटा सिस्टम बंद कर जो पहले आएगा, वो पहले लोडिंग पाएगा की नीति पर मुहर लगा दी गई है। आगामी दो-तीन दिनों में यह नीति लागू होगी। इसकी देखरेख करने के लिए कोर कमेटी का गठन करने का न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:29 AM (IST)
        

आओ मुरारी, तू तो नहीं तो मेरा कोई नहीं ..

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बिरसा डाहर रोड स्थित श्याम मंदिर में जया एकादशी के मौके पर पूजा अर्चना के साथ भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए। एकादशी उत्सव पर बाबा का भव्य दरबार सजाया गया। शुक्रवार की शाम आठ बजे से भजन संध्या शुरू हुआ। भजन गायक बिसरा के विक्की अग्रवाल, राजेन्द्र शर्मा साथियों ने श्याम बाबा व अन्य देवी देवताओं पर आधारित भक्ति गीत गाकर उपस्थित श्रद्धा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:29 AM (IST)
        

शांति व सद्भावना विश्व की जरूरत : प्रधान

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारतीय गणतांत्रिक युवा फेडरेशन, डीवाइएफआइ की सुंदरगढ़ जिला कमेटी की ओर से शुक्रवार शाम को देवगांव स्थित एलडीवी भवन में संप्रदायिक सद्भावना दिवस मनाया गया। संगठन के अध्यक्ष अधिवक्ता राजकिशोर प्रधान ने कहा कि विश्व में अशांति व तनाव चिंता का कारण बनता जा रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन आदर्श सादा जीवन व उच्च विचार का पालन करने से ही भाईचारा को मजबूती मिल सकती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:29 AM (IST)
        

अपराध नियंत्रण को पुलिस-पब्लिक की बैठक

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेलनगरी बंडामुंडा के विभिन्न सेक्टरों समेत आसपास के अंचलों में चोरी, छिनतई समेत अन्य आपराधिक वारदातों की रोकथाम को जीआरपी ने पहल शुरू की है। इसे लेकर नियमित अंतराल में रेल पुलिस व आम जनता की बैठक आयोजित की जाती है। ताकि आपस में समन्वय बनाकर अपराध पर अंकुश लगाया जा सके। इसी कड़ी में रेलवे एसपी ए. शावकर के निर्देश पर शनिवार को सेक्टर सी स्थित बंगभारती कार्यालय में स्थानीय ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:28 AM (IST)
        

आरएसपी का अत्याधुनिक तीरंदाजी व व्यायामशाला खुला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र की ओर से सेक्टर-5 स्थित बीजू पटनायक हाकी स्टेडियम परिसर में तीरंदाजी प्रशिक्षण केन्द्र एवं व्यायामशाला का उद्घाटन आरएसपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरीशंकर प्रसाद ने किया। यहां प्रशिक्षण के लिए अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। आरएसपी की ओर से विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के साथ साथ सुविधायें भी दी जा रही है। संयंत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:28 AM (IST)
        

ईआरडब्लू प्लांट ने बढ़ाया आरएसपी का मान

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी के इलेक्ट्रीक रेसिस्टेंस वेल्डेड, ईआरडब्लू पाइप प्लांट ने श्रेष्ठ उत्पादन व उत्तम क्वालिटी से प्लांट का मान बढ़ाया है। इस उपलब्धि के लिए इस विभाग को आरएसपी प्रबंधन की ओर से भी सम्मानित किया गया है। इस पाइप प्लांट का आधुनिकीकरण करने के लिए गत 2005 में एक जर्मन कंपनी को काम सौंपा गया था। लेकिन किन्हीं कारणों से यह कंपनी गत 2007 में काम अधू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:27 AM (IST)
        

दीक्षा दीपन ने मनाया शीत बसंत उत्सव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शिशु साहित्य संस्थान दीक्षा दीपन की ओर से समारोह पूर्वक शीत बसंत महोत्सव का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में साहित्यप्रेमियों ने इसमें शामिल होकर काव्यपाठ करने के साथ साथ संस्थान की उपलब्धियों पर चर्चा की। इस्पातांचल के सेक्टर-7 स्थित दीक्षा दीपन कार्यालय में संस्थान के प्रबंधकीय न्याशी चितरंजन ब्रह्मा की अगुवाई में शुक्रवार की रात शीत बसंत महोत्सव का आयोजन हुआ। यहां जु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:27 AM (IST)
        

गुरु कुम्हार व शिष्य है कुंभ के समान : साहू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शिवाजी मार्ग लाल बिल्डिंग गली स्थित हिन्दी माध्यम सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के विदाई समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विद्यालय संचालन समिति के पदाधिकारी हिमांशु साहू ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यालय प्रांगण में शुक्रवार की शाम आयोजित विदाई समारोह में शामिल विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए साहू ने कहा कि गुरु कुम्हार व शिष्य कुं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:27 AM (IST)
        

गारमेंट्स शोरूम वस्त्रम का उद्घाटन

राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर के श्रीराम कालोनी के पास वीकली मार्केट के समक्ष गारमेंट्स शोरूम वस्त्रम का शुभारंभ शनिवार को किया गया। इस शोरूम में महिला, पुरुष व बच्चे सभी के लिए पारंपरिक, डिजाइनर व नए फैशन के वस्त्र विविध रेंज में उपलब्ध हैं। शोरूम के प्रोप्राइटर कमल अग्रवाल की माता अंगूरी देवी ने रिबन काटकर इसका उद्घाटन किया। इस समारोह में शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र तोमर का दौरा आज से

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केन्द्रीय इस्पात व खदान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर दो दिवसीय दौरे पर 1 फरवरी रविवार को राउरकेला आ रहे हैं। इस्पात मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार रविवार की दोपहर साढ़े नौ बजे विशेष विमान से राउरकेला पहुंचेंगे। यहां पर केन्द्रीय मंत्री तोमर का आरएसपी की ओर से स्वागत के बाद राउरकेला हाउस पहुंचेंगे। करीब 11 बजे आरएसपी का दौरा करेंगे। दोपहर साढ़े बाहर बजे आरएसपी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आकर छात्र झुलसा

जागरण संवाददाता, बिसरा : शनिवार की शाम को सेक्टर-डी गुंडिचा बस्ती में हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से रेलवे हाईस्कूल का छात्र झुलस गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। बिजली तार व केबुल तार के जरिये करंट अन्य घरों में चला गया जिससे दर्जनों घरों के टीवी, फ्रिज, पंखा एवं अन्य बिजली उपकरण जल गये। डी सेक्टर गुंडिचा बस्ती में रहने वाला रेलवे हाईस्कूल का सातवीं कक्षा का छात्र 12 वर्षीय के. हेमंत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

खेल व युवा मंत्री सुदाम मरांडी का दौरा

राउरकेला : राज्य के खेल एवं युवा तथा जनजातीय विकास मंत्री सुदाम मारंडी शनिवार की देर शाम राउरकेला पहुंच गये। तीन दिनों तक सुंदरगढ़ जिले में उनका विभिन्न कार्यक्रम है। रविवार को सुंदरगढ़ में विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम को बंडामुंडा में रघुनाथ मुर्मू यूथ क्लब के वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम के बाद 2 फरवरी को मयूरभंज में उनका विभिन्न कार्यक्रम है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

मालगोदाम रेलवे फाटक में अव्यवस्था से रोष

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मालगोदाम रेलवे फाटक में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर लोगों में रोष बना है। इसके बंद करने व खोलने का समय निर्धारित नहीं होने से यहां से गुजरने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है। मार्श शिखर सोसाइटी ने स्थानीय प्रशासन व रेलवे प्रशासन से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की ताकि लोगों को परेशानी न उठाना पड़े। मालगोदाम रेलवे फाटक के निकट से अतिक्रमण हटाने के बाद से यहां पर प्रस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:19 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें