Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

ओडिया साहित्य पाठचक्र की साहित्य संध्या

राउरकेला: शहर की साहित्यिक संस्था ओडिया साहित्य पाठचक्र की मासिक साहित्य संध्या सेक्टर-2 स्थित निजस्व भवन में हुई। साहित्य संध्या में साहित्य चर्चा समेत कविता पाठ कार्यक्रम आयोजित हुआ। रविवार को अध्यक्ष कल्याण कुमार साहु की अध्यक्षता में आयोजित साहित्य संध्या में पाठचक्र के अनेक संस्थापक सदस्य शामिल हुए थे। पूर्व स्कूल निरीक्षक शतींद्र कुमार स्वांई ने साहित्य के विभिन्न पहलु्ओं पर प्रकाश डाला। प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

किन्नर के प्रेम में खुदकुशी का प्रयास

राउरकेला: झीरपानी थाना अंचल के जगदा में एक शादीशुदा युवक द्वारा किन्नर के प्रेम में पड़कर खुदकुशी का प्रयास करना चर्चा का विषय बना है। खुदकुशी के प्रयास में घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जगदा अंचल का गणेश दास (29) शादीशुदा होने के बाद भी वह किसी किन्नर के प्रेम में पड़ गया था। बताया जाता है कि रविवार के दोपहर वह उक्त किन्नर से मिलने गया था। वहां पर उसे किसी युवक से बातचीत करता देखकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

आरएसपी से चोरी में दो गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी से चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरंफ्तार किया है। जिन्हें सोमवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस्पातांचल के सेक्टर-6 बी ब्लाक के अंजूर आलम तथा गोलघर के अभिषेक विशोई आरएसपी में ठेका श्रमिक का काम करते हैं। रविवार को वे लोग चार किलो तांबा का प्लेट लेकर जाते समय सीआइएसएफ जवानों ने पकड़कर पुलिस के सुपुर्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

छठ पर भगवान भास्कर को पहला अ‌र्घ्य आज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ पर बुधवार की शाम को भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य दिया जायेगा। इसके लिए घाटो की सफाई, प्रकाश एवं अन्य व्यवस्था पूरी कर ली गई है। मंगलवार को व्रतियों के घरों पर खरना प्रसाद सेवन किया गया। इस्पात नगरी राउरकेला में बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तरप्रदेश आदि क्षेत्रों के प्रवासी परिवारों में छठ को लेकर उल्लास का माहौल है। मंगलवार को बिना नमक चीनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

शहर में कचरे का ढेर, खुली नपा की पोल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारत सरकार द्वारा सफाई पर छेड़े गये स्वच्छ भारत अभियान में जहां विभिन्न संगठन के कार्यकर्ता बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं वहीं नगरपालिका की मौलिक सुविधा में शामिल सफाई व्यवस्था के प्रति नपा प्रबंधन उदासीन है जिससे शहर भर में जगह जगह कचरे का ढेर लगा है। कोयलनगर अंचल में लंबे समय से कचरों का ढेर लगे होने के कारण यहां पर लावारिस पशुओं की जमावड़ा बढ़ गया है। रोटरी क्लब की इकाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

स्क्रैप लदी गाड़ी जब्त, एक धराया

राउरकेला: रघुनाथपाली पुलिस ने अवैध स्क्रैप लदी एक गाड़ी जब्त की है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रविवार की शाम एक टाटा एसीई गाड़ी में अवैेध स्क्रैप रघुनाथपाली थाना अंचल के लक्ष्मी नगर से होकर रिजर्व पुलिस लाइन के पीछे स्थित स्क्रैप गोदाम में जा रहा था। इसकी सूचना मिलने से पुलिस ने छापेमारी कर स्क्रैप लदी गाड़ी को जब्त किया। प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

शारदा फिर नायक बनकर उभरे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : विधानसभा चुनाव में राउरकेला विधानसभा क्षेत्र के बीजद की हार से हताश बीजद कर्मियों को उस समय ऊर्जा मिली जब रविवार को पार्टी की जनसंपर्क यात्रा को भारी समर्थन मिला। पूर्व मंत्री शारदा नायक की हार के बाद अपने बूते उनके द्वारा निकाली गई जनसंपर्क यात्रा ने एक बार फिर पार्टी ने न केवल उनका वर्चस्व कायम हुआ बल्कि पार्टी में उनके विरोधी भी धराशायी हुए। जनसंपर्क यात्रा के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

आरएसपी उड़ान कार्पोरेट बिजनेस क्विज चैंपियन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उड़ान कार्पोरेट बिजनेस क्विज में आरएसपी की टीम चैंपियन बनी। राउरकेला लौटने पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी जीएस प्रसाद ने टीम में शामिल प्रतिभागियों को अपने कार्यालय में आयोजित समारोह में सम्मानित किया। टीम में स्टील मेल्टिंग शाप-2 के सहायक महाप्रबंधक प्रचालन एसएस पंडा एवं सहायक प्रबंधक रिफैक्ट्रीज संपद मिश्र शामिल थे। कार्पोरेट क्विज एमटीआइ सेल के द्वारा राष्ट्रीय एचआरडी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

श्मशान की जमीन पर अतिक्रमण का विरोध

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अनाबादी श्मशान की जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर फर्टिलाइजर नवकृष्ण नगर इलाके में तनाव है। पुलिस इस पर नजर रख रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि दो सरकारी कर्मचारी एवं इलाके के कुछ प्रभावशाली लोगों के द्वारा योजनाबद्ध तरीके से जलदा ए ब्लाक व नवकृष्ण नगर के बीच श्मशान की खाली जमीन पर अवैध कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए वे जेसीबी की मदद से जमीन को समतल करा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

सांस्कृतिक जागरण का प्रयास प्रशंसनीय : महापात्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जेल रोड स्थित म्यूजिक सर्कल परिसर में विजय उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि नगरपालिका के कार्यपालक अधिकारी दुर्गा प्रसाद महापात्र म्यूजिक सर्कल के द्वारा सांस्कृतिक जागरण के लिए इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन की प्रशंसा की। समारोह में सम्मानित अतिथि पानपोस के पूर्व उपजिलापाल महेन्द्र कुमार पटनायक ने राउरकेला की कला संस्कृति के जागरण में म्यूजिक सर्कल के अवदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

निखिल ओडिशा अखबार विक्रेता महासंघ गठित

राउरकेला: अखबार विक्रेताओं की विभिन्न समस्याओं का समाधान तथा असुविधा दूर करने को लेकर निखिल ओडिशा अखबार विक्रेता महासंघ का गठन किया गया। महासंघ का प्रथम सम्मेलन कटक में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में आगामी दिनों में महासंघ की विभिन्न मांगों को लेकर अखबार मालिकों तथा प्रबंधकों को अवगत कराने का निर्णय लिया गया। इसे लेकर आगामी तीन वर्ष के लिए 41 सदस्यीय प्रदेश कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

राउरकेला-राजगांगपुर बस परिवहन ठप

राउरकेला : बस मालिकों के बीच टाइमिंग को लेकर विवाद के चलते सोमवार को राउरकेला व राजगांगपुर के बीच बस परिवहन ठप रहा। राउरकेला व राजगांगपुर के बीच करीब 26 बसें चलती हैं। इनमें से 22 के मालिक राजगांगपुर के एवं चार के मालिक राउरकेला बस मालिक यूनियन से जुड़े हैं। बसों के चलने के समय को लेकर विवाद के चलते सोमवार को राजगांगपुर के बस मालिकों ने राउरकेला की बसों को रोक लिया। इसका विरोध करते हुए राउरकेला क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

इस्पात मार्केट में अग्निकांड को प्रबंधन जिम्मेदार: मंच

राउरकेला: राउरकेला युवा जागृति मंच ने इस्पात मार्केट में अग्निकांड में सात दुकानों की जलने की घटना के लिए आरएसपी प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। मंच के संयोजक गोपाल जेना ने कहा कि इस अंचल में गत वर्ष भी अग्निकांड की घटना में कई दुकानें स्वाहा हुई है। लेकिन इसके बाद भी इस घटना को लेकर कोई सबक न लिए जाने से यहां अग्निकांड की पुनरावृत्ति हुई। जेना का कहना है कि दो वर्ष पूर्व यहां के दुकानों को कोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

छठ पर बिजली कटौती न करने का अनुरोध

राउरकेला : बिहार के लोक पर्व छठ का पहला अ‌र्घ्य बुधवार को है, जिसमें छठ व्रती निर्जला उपवास करते हैं। ऐसे में इनकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बिजली कटौती नहीं करने का अनुरोध हिन्दू स्वाभिमान मंच व विहिप के कार्यकर्ताओं ने विभागीय अधिकारियो से की है। हिन्दू स्वाभिमान मंच से जुड़े विभूति गुप्ता, प्रवीण सिंह, मिथिलेश कुमार, अशोक तरई, सतीश विश्वकर्मा, शंभू गोस्वामी, मुरली कुमार आदि ने सोमवार को उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

औद्योगिक समस्या का होगा शीघ्र समाधान

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से चैंबर भवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्य के उद्योग विभाग सचिव विशाल कुमार देव ने कहा कि उद्योग के बिना राज्य का विकास संभव नहीं है। उद्योग व व्यवसाय संबंधित विभिन्न समस्याओं का अपने स्तर पर शीघ्र समाधान करने का भरोसा दिया। चैंबर अध्यक्ष शुभ पटनायक की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में उद्योग विभाग सचिव देव ने कहा कि उद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

राजीव आवास पर युकां ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : युवा कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को नगरपालिका के कार्यपालक अधिकारी दुर्गा प्रसाद महापात्र से मिलकर बस्ती वासियों को स्थायी आवास मुहैया कराने की मांग की एवं शहर के सर्वागीण विकास के लिए आठ सूत्री मांगों को ज्ञापन सौंपा। राउरकेला युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रबोध दास की अगुवाई में युवाओं ने नगरपालिका के कार्यपालक अधिकारी से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बस्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

हर स्तर पर हो भ्रष्टाचार का विरोध

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सतर्कता जागरूकता सप्ताह का उद्घाटन समारोह आरएसपी एचआरडी सेंटर में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि कार्यपालक निदेशक परियोजना विभाग एमके दास ने कहा कि संगठन में वृद्धि के लिए प्रतिबद्ध होने के साथ साथ हर स्तर पर भ्रष्टाचार का विरोध जरूरी है। आरएसपी के सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम में एमके दास ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में प्रौद्योगिकी अच्छा साधन है विषय पर अपने विचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

अधिकार को श्रमिकों से एकजुटता का आह्वान

राउरकेला : अधिकार पाने के लिए सीटू ने श्रमिकों से एकजुट होकर संघर्ष करने का आह्वान किया। इस्पात अंचल के सेक्टर-16 स्थित श्रमिक भवन में स्टील इंप्लाइज ट्रेड यूनियन संबद्ध सीटू के अध्यक्ष व संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विष्णु महांती की अगुवाई में सोमवार की शाम श्रमिकों की बैठक हुई। उन्होंने केंद्र सरकार पर श्रमिक विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि श्रम कानून में संशोधन के लिए जो प्रस्ताव लाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

रायमा क्लब में कालीपूजा धूमधाम से संपन्न

राउरकेला: सेक्टर-7 स्थित रायमा क्लब में कालीपूजा धूमधाम से संपन्न हो गई है। 23 से 26 अक्टूबर तक चले काली पूजा के दौरान विविध धार्मिक तथा सांस्कृतिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। इस पूजा में रघुनाथपाली विधायक सुब्रत तराई ने शामिल होकर मां काली का आशीर्वाद ग्रहण किया। विधायक तराई ने खेलकूद समेत सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी रायमा क्लब की भूमिका की प्रशंसा की। उन्होंने क्लब का विकास करने में सहयोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

पुराने ओडिया गीतों पर झूमे श्रोता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिविक सेंटर में मूर्छना की ओर से आयोजित संगीत समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पुरानी ओडिया गीतों पर कलाकारों ने उपस्थित श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। सेक्टर-19 स्थित सिविक सेंटर में किछी स्वर, किछी स्मृति, किछी प्रयास यानी कुछ स्वर, कुछ स्मृति व कुछ प्रयास नाम से संगीत समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कलाकारों ने श्रोताओं की पुरानी यादें ताजी कर दी। इस कार्यक्रम में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें