« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

चोरी की बाइक जब्त, दो गिरफ्तार

राउरकेला: ब्राह्मणी तरंग पुलिस ने चोरी कीे एक बाइक जब्त की है। इस मामले में बाइक चोर समेत चोरी की बाइक खरीदने वाले आरोपी को पकड़ा गया है। जिन्हे रविवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वेदव्यास टीसीआइ चौक के करम¨सह भूमिज ने अपनी बाइक गत 22 अप्रैल को वेदव्यास स्थित दुकान के पास रखकर अंदर गया था। उसी समय समरझोल गांव के करमा एक्का ने बाइक पार कर ली थी। बाइक पार करने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:31 PM (IST)
        

अज्ञात गाड़ी की टक्कर से वृद्ध की मौत

राउरकेला: सेक्टर-15 थाना अंचल में अज्ञात गाड़ी की टक्कर से एक वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सेक्टर-14 के डी ब्लाक के निवासी रेंगटु तांती (60) शनिवार को किसी काम से स्कूटी लेकर दलपोष स्थित गांव गए थे। वहां से वे दोपहर के समय वापस लौट रहे थे। जिसमें सेक्टर-14 के लक्ष्मीनारायण मंदिर के पास किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:28 PM (IST)
        

महिला ने फांसी लगाकर दे दी जान

राउरकेला: सेक्टर-7 थाना अंचल के सी ब्लाक में रहने वाली एक महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी है। पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। सेक्टर-7 के सी ब्लाक में रहने वाले रामचंद्र जेना की पत्नी सुजाता ने शनिवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस की जांच में पता चला है कि यह महिला कैंसर की बीमारी से पीडित थी। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान रहा करती थी। इसी वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:27 PM (IST)
        

अज्ञात गाड़ी की टक्कर से युवक गंभीर

राउरकेला: रघुनाथपाली थाना अंचल के तरकेरा सर्वि¨सग सेंटर के पास किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार देने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को आरजीएच में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। फर्टिलाइजर अंचल के डी ब्लाक खटाल बस्ती का जयप्रकाश भारती किसी काम से शनिवार की शाम पानपोष आने के बाद वहां से वापस लौट रहा था। वापस लौटने के क्रम में तरकेरा सर्वि¨सग सेंटर के पासप किसी अज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

छिनैती का आरोपी गिरफ्तार

राउरकेला: सेक्टर-19 पुलिस ने छिनैती के आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सेक्टर-20 डी ब्लाक के पास से गत आठ अप्रैल को उचक्को ने वहां से गुजर रही महिला सुजाता खंडगिरी से वैनिटी बैग छीन लिया था। इसकी शिकायत होने से सेक्टर-19 पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। इस मामले में दो आरोपी को पहले गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में संलिप्त बसंती कालोनी के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

सरपंच उप-चुनाव में रंक उरांव की जीत

बीरमित्रपुर: कुआरमुंडा ब्लाक के अंतर्गत कचारू ग्राम पंचायत के सरपंच पद के उप-चुनाव मे रंक उरांव ने जीत दर्ज की है। इससे उनके समर्थकों में हर्ष देखा जा रहा है। कचारू पंचायत के सरपंच भरत सा के निधन के कारण यहां सरपंच का पद रिक्त था। जिसके बाद शुक्रवार को मतदान होने के बाद शनिवार को मतों की गिनती कर परिणाम की घोषणा की गई। जिसमें रंक उरांव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी प्रफुल्ल कुमार खेस को 38 मतों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:25 PM (IST)
        

करमा ने पिलाया राहगीरों को शर्बत

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर की गैर सरकारी संगठन, एनजीओ करमा की ओर से सामाजिक सेवाभावी कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके समेत समेत नारी समाज को मजबूत बनाने तथा अंचल में शिक्षा का व्यापक प्रचार-प्रसार चलाने की दिशा में काम करने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं गर्मी के मौसम में राहगीरों को राहत दिलाने को लेकर भी संगठन द्वारा काम करने का फैसला किया गया है। इसके तहत गत गुरु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

कबीर वेलफेयर सोसाइटी के स्थायी प्याऊ का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कबीर वेलफेयर सोसाइटी आजाद मोहल्ला की ओर से शनिवार को इलाके में स्थायी प्याऊ का लोकार्पण किया गया। इससे पथिकों को शुद्ध व ठंडा पानी उपलब्ध हो सकेगा। सोसाइटी द्वारा परिवार के सदस्यों के सहयोग से 40 हजार रुपये की लागत से महात्मा गली आजाद मोहल्ला में वाटर कूलर युक्त स्थायी प्याऊ की स्थापना की गई। शनिवार को इसका लोकार्पण किया गया। इसमें करीब 40 हजार रुपये की लागत आयी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

तबला वादन व शास्त्रीय संगीत पर मुग्ध हुए दर्शक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्रज्ञा ज्योति शास्त्रीय संगीतालय की ओर से शुक्रवार शाम को सिवक सेंटर में 17वां वार्षिकोत्सव मनाया गया। इसमें कलाकारों ने तबला वादन, ओडिशी नृत्य, शास्त्रीय संगीत पर उपस्थित लोगों को मुग्ध कर दिया। सिविक सेंटर में आयोजित समारोह में इस्पात संयंत्र मेकानिकल विभाग के जीएम शुभेन्दु दास बतौर मुख्य अतिथि उपिस्थत थे। उन्होंने राउरकेला को संस्कृति व कला क्षेत्र में धनी बताया ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

क्षतिपूर्ति को लेकर ग्रामीणों ने किया एनएच जाम

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर :कुमझरिया उच्च प्राथमिक विद्यालय कुमझरिया के छठवीं कक्षा के छात्र सुधीर तिर्की की ट्रेलर की चपेट मे मौत के बाद क्षतिपूर्ति की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को बीजा बहाल में पांच घंटे से अधिक समय तब आवागमन ठप रखा। तीस हजार रुपये क्षतिपूर्ति मिलने के बाद लोग वहां से हटे। कुआरमुंडा प्रखंड अंतर्गत कुमझरिया यूपी स्कूल के छठवीं कक्षा के छात्र सुधीर तिर्की को शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

शहीदों को स्वाधीनता सेनानी की मान्यता मिले : जार्ज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रायबोगा के आमको सिमको शहीद स्थल पर शनिवार की शाम को जिला प्रशासन की ओर से 76वां शहीद दिवस मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि विधायक जार्ज तिर्की ने कहा कि शहीदों को विशेष सम्मान मिलना चाहिये जो नहीं मिल पाया है। शहीदों को सम्मान व स्वाधीनता सेनानी की मान्यता दिलाने के लिए प्रशासन की ओर से प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में आमको सिमको आंदोलन इतिहास का एक स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

संकट मोचन मंदिर के कार्यकर्ता सम्मानित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रेलवे स्टेशन के निकट स्थित संकट मोचन मंदिर के संस्थापक शिव कुमार शर्मा के प्रयास से अमर भवन में मंदिर के सक्रिय सदस्यों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि विधायक दिलीप राय ने मंदिर के सक्रिय सदस्यों को सम्मान देने की प्रशंसा की। संकट मोचन मंदिर में रामनवमी व हनुमान जयंती पर पखवाड़े भर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस कार्यक्रम की सफलता में अहम भूमिका निभाने वालों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

लियो क्लब ने जगाई स्वास्थ्य जागरूकता की अलख

जागरण संवाददाता, राउरकेला: लायंस क्लब आफ राउरकेला वेदव्यास संबद्ध लियो क्लब आफ राउरकेला-वेदव्यास लियोना‌र्ड्स ने श्रमिकों में स्वास्थ्य जागरूकता की अलख जगाने की मुहिम शुरू की है। इस मुहिम के तहत सेल आरएसपी के स्टाक यार्ड में क्लब की ओर से स्वास्थ जांच शिविर लगाया गया। इस शिविर में ऊंचाई एवं वजन के सही अनुपात के लिए बाडी मास इंडेक्स के तहत श्रमिकों की जांच की गई। इसके समेत यहां पर श्रमिकों के आंख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

शहीदों को पूरा सम्मान मिले :एक्का

संवाददाता, बीरमित्रपुर : आमको सिमको शहीद पीठ पर शनिवार को खुटकटी आंदोलन में शहीद लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। नगरपालिका की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगरपाल मंजू एक्का ने अंग्रेजों की गोली के शिकार लोगों को शहीद का दर्जा नहीं मिलने को दुखद बताया एवं सम्मान दिलाने के लिए सभी आवाज उठाने का आह्वान किया। आमको सिमको बामनमारा शहीद स्थल पर शनिवार को अमर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

भव्य त्रिशक्ति धाम का शिलान्यास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिविल टाउनशिप में ओडिशा का सबसे बड़ा त्रिशक्ति धाम का निर्माण किया जायेगा। शनिवार को विधिवत पूजा अर्चना के साथ इसका शिलान्यास किया गया। इसमें राणी दादी सती, खाटू श्याम बाबा व सलासर बालाजी की भव्य प्रतिमायें स्थापित होंगी। उपस्थित लोगों ने इसका निर्माण शीघ्र पूरा करने का संकल्प लिया। शनिवार को त्रिशक्ति धाम के कार्यक्रम में वृंदावन से पधारे पुजारियों की टोली के द्वारा पू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

डीएवी बस्ती से अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सरकारी डीएवी पोलिटेक्निक में नये भवन निर्माण के लिए अतिक्रमित जमीन खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। राजस्व अधिकारी जीबी मंगराज इलाके में जाकर लोगों से पहले चरण में निर्माण स्थल को खाली करने का अनुरोध किया। विधायक दिलीप राय ने भी इलाके में जाकर लोगों से विचार विमर्श किया। डीएवी पालिटेक्निक की जमीन पर 146 परिवार तीन दशक से निवास कर रहे हैं। पहले चरण में नये भवन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

दिवंगत जेबी के अपमान पर कांग्रेस क्षुब्ध

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जेबी पटनायक के निधन पर राज्य सरकार ने सात दिवसीय शोक की घोषणा के बाद भी शहर में रंगारंग व मौजमस्ती के कार्यक्रमों पर राउरकेला जिला कांग्रेस कमेटी ने गहरी आपत्ति जताई है। शनिवार को कांग्रेसियों ने एडीएम से मुलाकात कर उनका ध्यानाकर्षण कराया तथा इस दिशा में हस्तक्षेप की मांग उनके समक्ष रखी। एडीएम से मिलनेवाले कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि राज्य सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

सरकारी उर्दू स्कूल का वार्षिकोत्सव सोल्लास मना

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर के हसनपुर स्थित सरकारी उर्दू नोडल उच्च प्राथमिक स्कूल का 44 वां वार्षिकोत्सव तथा पुरस्कार वितरण समारोह सोल्लास मनाया गया। शनिवार को स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम मे विविध प्रतियोगिता के विजेता को पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर विधायक दिलीप राय ने शिक्षा की महता पर प्रकाश डाला तथा बच्चों को निष्ठा व लगन के साथ पढ़ाई करने का परामर्श किया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

मोपेड से गिरकर महिला की मौत

राउरकेला: उदितनगर थाना अंचल के बासंती कालोनी के जीएम ब्लाक के पास मोपेड से गिरकर एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। मालगोदाम अंचल का नारायण राय शनिवार को पत्नी बबीता राय को लेकर राशन कार्ड की परची जमा कराने गया था। परची जमा कराने के बाद वह मोपेड में पत्नी को लेकर वापस लौट रहा था। बासंती कालोनी के जीएम ब्लाक के पास उसकी पत्नी मोपेड से गिर जाने से घायल हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान

बिसरा: बंडामुडा थाना अंचल के सेक्टर-ए के हाईस्कूल के पास स्थित बस्ती में रहनेवाली युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी है। पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। इस बस्ती के निवासी नीति सिहं की बेटी राखी सिहं (25) ने शनिवार के सुबह किसी के घर में न रहने के दौरान फांसी लगा ली। खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें