Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

आशा कर्मियों को सरकारी मान्यता मिले

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला सरकारी अस्पताल, आरजीएच परिसर स्थित आइएमए हाल में आशा कर्मियों का सम्मेलन आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में आशा कर्मियाेंको सरकारी कर्मचारी की मान्यता देने समेत अन्य मांगों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर संघ की राउरकेला शाखा की सचिव शकुंतला महाकुड़ ने आशा कर्मियों की विविध समस्याओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने सात वर्ष पूर्व यहां आशा कर्मिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

इंसाफ वेलफेयर सोसाइटी का इफ्तार दावत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इंसाफ वेलफेयर सोसाइटी की ओर से प्लांट साइट पुराना पोस्ट आफिस के निकट इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न संप्रदाय के लोग शामिल होकर संप्रदायिक सद्भावना का परिचय दिया। सोसाइटी के अध्यक्ष मो. अख्तर रहमानी, सचिव अब्दुल रसीद आदि के प्रयास से शनिवार शाम को आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नगर विधायक दिलीप राय उपस्थित थे। उन्होंने रमाजन के इस पवित्र महीने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर तीन लोगों की मौत

राउरकेला: राउरकेला-झारसुगुड़ा रेल खंड में राउरकेला से सागरा के बीच ट्रेन से कटकर दो महिला समेत तीन की मौत हो गई। तीनों मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। रेल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। राजगांगपुर स्टेशन से कुछ दूरी पर स्थित सागरा स्टेशन के पास शनिवार की रात करीब सवा दस बजे किसी ट्रेन से कटकर दो वृद्ध महिलाओं की मौत हो गई। उनका परिचय नहीं मिल पाया है। उसी प्रकार शनिवार के दोपहर पानपोष स्टेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

अधिवक्ता पर हमले की न्यायिक जांच हो

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भुवनेश्वर व टिटलागढ़ में पुलिस के द्वारा वकीलों से मारपीट व हमले के विरोध में बार एसोसिएशन की ओर से शनिवार 26 जुलाई को कोर्ट बंद रखा गया। वकीलों ने सुबह कोर्ट से रैली निकाल कर एडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। अधिवक्ताओं ने घटना की न्यायिक जांच कर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की। राउरकेला बार एसोसिएशन की ओर से भुवनेश्वर में अधिवक्ता निहार रंजन सेठी पर पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

महिलायें अपने पैरों पर खड़ा हों

जागरण संवाददाता, राउरकेला : व्यवसाय के क्षेत्र में महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए मारवाड़ी युवा मंच जागृति शाखा की ओर से अग्रसेन भवन में दो दिवसीय सावन तीज मेला का आयोजन किया गया। अंतिम दिन शनिवार को नगर विधायक दिलीप राय यहां पहुंचकर महिलाओं को प्रोत्साहित किया एवं उनसे अपने पैरों पर खड़ा होने का आह्वान किया। निर्धन युवतियों को प्रशिक्षण के लिए पांच सिलाई मशीन देने का भरोसा दिया। हरियाली तीज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

आरजीएच में लगा मायुमं का स्थायी प्याऊ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मारवाड़ी युवा मंच राउरकेला की ओर से राउरकेला सरकारी अस्पताल परिसर में ओपीडी के बाहर फिल्टर व कुलर युक्त प्याऊ लगाया गया। शनिवार को इसका लोकार्पण नगर विधायक दिलीप राय के हाथों हुआ। खुशी के पल योजना के तहत मंच के सदस्यों ने अस्पताल के रोगियों के बीच फल बांटे। मारवाड़ी युवा मंच की ओर गायत्री देवी मित्तल के द्वारा स्व. ओमप्रकाश मित्तल हल्दी वाले की स्मृति में इसकी स्थापना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

मदसरा आबू सुफियान में इफ्तार पार्टी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पानपोस कोयल बैंक स्थित मदरसा आबू सुफियान में शुक्रवार की शाम को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। विभिन्न संप्रदाय के लोग इसमें शामिल होकर आपसी भाईचारा की मिशाल पेशा की। इफ्तार पार्टी में बतौर मुख्य अतिथि नगर विधायक दिलीप राय उपस्थित थे। उपस्थित रोजेदारों ने सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने के साथ ही देश, राज्य व शहर के सुख, शांति व समृद्धि की कामना की। इस कार्यक्रम में रसीद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

असहायों के चेहरे पर लायें खुशी : दवे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रोटरी क्लब आफ राउरकेला मिड टाउन के 36वां शपथ ग्रहण समारोह ब्राह्मणी क्लब में हुआ। इसमें मुख्य अतिथि रोटरी डीजीएन राकेश दवे ने इस वर्ष के रोटरी इंटरनेशनल थीम लाइट आफ रोटरी पर जानकारी दी तथा समाज के असहायों के चेहरे में खुशी आये इसके लिए प्रयास करने का आह्वान किया। ब्राह्मणी क्लब में शुक्रवार की शाम को आयोजित समारोह में रोटरी डीजीएन दवे ने समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

कांवड़ियों की सेवा को लगा शिविर

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा के सी सेक्टर स्थित जय बाबा बजरंग दल तथा कांवड़िया सेवा संघ की ओर से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी महादेवशाल धाम जाने वाले कांवड़ियों के लिए सेवा शिविर लगाया है। यह शिविर सावन महीने के प्रत्येक शुक्रवार को सुबह से लेकर देर रात तक चलता है। इसके तहत सावन महीने की तीसरी सोमवारी को महादेवशाल धाम में जलाभिषेक करने के लिए शुक्रवार को कांवड़ लेकर निकले कांवड़ियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

40 महिलाओं ने सीखा कागज का थैला बनाने

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र द्वारा पाश्चाचल विकास संस्थान में आसपास के गांवों की 40 महिलाओं को कागज का थैला बनाने की कला तथा शिल्प का प्रशिक्षण दिया गया। 10 महिला संसाधन केन्द्रों में 21 से 26 जुलाई तक यह कार्यक्रम चला। आरएसपी की ओर से निगमित सामाजिक दायित्व परियोजना किशोरी के तहत ग्रामीण महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के साथ साथ अपने समुदाय में एक परिवर्तन प्रतिनिधि के रूप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

निश्शक्तों को मिलेगी सुविधायें : राय

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आंचलिक पुनर्वास अनुसंधान केंद्र, आरआरआरसी व जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को उदितनगर में एडीएम कार्यालय के निकट शिविर लगाकर सौ निश्शक्तों के बीच सहायक उपकरण बांटे गये। मुख्य अतिथि दिलीप राय ने इसका उद्घाटन किया तथा प्रशासन व आरआरसीसी के किये गये प्रयास की प्रशंसा की तथा निश्शक्तों को सुविधा देने का भरोसा दिया। सम्मानित अतिथि एडीएम आरएन मिश्र ने कहा कि आरआरआरसी 20 साल स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

भारी मात्रा में शराब जब्त, छह गिरफ्तार

राउरकेला: राउरकेला पुलिस तथा आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त छापेमारी कर अवैध शराब कारोबार में संलिप्त छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त की गई है। सभी आरोपियों को शनिवार को कोर्ट चालान किया गया है। एसपी अमितेंद्रनाथ सिन्हा के निर्देश पर शुक्रवार को प्लांट साइट पुलिस तथा आबकारी विभाग ने संयुक्त छापेमारी की थी। इस छापेमारी में गोपबंधुपाली के बदानी साहु को 3... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

तालाब में डूबने से विक्षिप्त महिला की मौत

लहुणीपाड़ा: लहुणीपाड़ा थाना अंचल में दरइकेला गांव स्थित गुड़ियाली तालाब में डूबने से एक विक्षिप्त महिला की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को मृत महिला की लाश पोस्टमार्टम को भेजी। दरइकेला गांव में भीख मांगकर गुजारा करने वाली विक्षिप्त महिला शुक्रवार के दोपहर 12 बजे गुड़ियाली तालाब में नहाने गई थी। जिसमें वह तालाब के गहरे पानी में चले जाने से उसकी मौत हो गई थी। शाम करीब सात बजे उसका शव तालाब में बहता देख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

पेड़-पौधों की महिमा अपरंपार: कमल

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: मारवाड़ी महिला समिति की राजगांगपुर इकाई की ओर से शुक्रवार को पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। लाइंग में कांसबाहाल कालेज के समक्ष स्थित खुले मैदान में आयोजित पौधारोपण में आम के सौ पौधे लगाए गए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाजसेवी कमल अग्रवाल ने अपने हाथों से आम का पौधा लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि अग्रवाल ने पेड़-पौधों की महिमा अपरंपार होने की बात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

अधिवक्ता पर हमले के विरुद्ध आज बंद रहेगा कोर्ट

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भुवनेश्वर व टिटलागढ़ में पुलिस के द्वारा वकीलों से मारपीट व हमले के विरोध में बार एसोसिएशन की ओर से शनिवार 26 जुलाई को कोर्ट बंद रखने का निर्णय लिया गया। सुबह कोर्ट से रैली निकाल कर एडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा जायेगा। राउरकेला बार एसोसिएशन की आपात कालीन बैठक में शुक्रवार को एसोसिएशन कार्यालय में हुई। इसमें भुवनेश्वर में अधिवक्ता निहार रंजन सेठी पर पुलिस के द्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

कर्मियों में सुरक्षा भावना जगाना लक्ष्य : रंजन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सीआइएसएफ महानिरीक्षक अरविंद रंजन ने संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आरएसपी के माध्यम से सीआइएसएफ को राष्ट्र निर्माण में शामिल होने का अवसर मिला है। उनका लक्ष्य कर्मचारियों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करना है जिससे वे बिना चिंता के सुरक्षित माहौल में काम कर सकें। आरएसपी के दो दिवसीय दौरे पर आये राउरकेला आये महानिरीक्षक रंजन के साथ अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

बोल बम का नारा है, बाबा एक सहारा है..

जागरण संवाददाता, राउरकेला: पवित्र सावन महीने की तीसरी सोमवारी को झारखंड स्थित महादेवशाल धाम में जलाभिषेक करने कांवड़ियों का जत्था शुक्रवार को यहां से निकलने लगा है। वेदव्यास त्रिवेणी संगम से पवित्र जल उठाने के बाद मनोहरपुर, जरइकेला, बिसरा आदि अंचलों से आए कांवड़ियों का जत्था महादेवशाल रवाना हुआ। शुक्रवार की सुबह गेरुआ वस्त्र धारण कर बोल बम का नारा है, बाबा एक सहारा है, भोले बाबा पार करेगा, बोल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

रोटरी क्लब ने लगाए 5200 पौधे

जागरण संवाददाता, राउरकेला: रोटरी क्लब आफ राउरकेला रायल तथा वन विभाग की सहभागिता में शुक्रवार को पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें छेंड स्थित बागबुड़ी बस्ती तथा सेक्टर-8 में रिंगरोड के किनारे 5200 छायादार तथा फलदार पौधे लगाए गए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसीएफ पीके धल ने पौधा लगाकर इसका शुभारंभ किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण समेत रोटरी क्लब के अन्य सेवाभावी कार्यक्रमों की प्रशंसा की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

विकास पर एडीएम से मिले विधायक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहरवासियों को मौलिक सुविधा उपलब्ध कराने एवं कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए शुक्रवार को विधायक दिलीप राय ने एडीएम आरएन मिश्र एवं एसपी अमितेन्द्रनाथ सिन्हा से मुलाकात की। दोनों अधिकारियों ने इस पर गंभीरता से विचार करने का भरोसा दिया। राउरकेला नगरपालिका के वार्ड नंबर-1 अंतर्गत देवगांव तथा वार्ड नंबर 13 अंतर्गत गोपबंधुपाली व टिंबर कालोनी में पेयजल समस्या गंभीर होने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

मानव तस्करी का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ जिला पुलिस ने जिले में चल रहे मानव तस्करी का भंडाफोड़ किया है। जिसमें यहां से रोजगार के नाम पर गोवा जाने वाले 29 श्रमिकों को मुक्त कराया गया है। इस मामले में दो दलाल को गिरफ्तार कर शुक्रवार को कोर्ट चालान किया गया। सुंदरगढ़ जिले के बालीशंकरा गांव के 29 श्रमिकों को गुरुवार की रात गोवा में काम कराने के लिए बस से भुवनेश्वर ले जाने की तैयारी चल रही थी। वहां से इन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:15 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें