Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

पुनर्वास के बाद ही बस्ती से हटे अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए आधा दर्जन से अधिक बस्तियों से अतिक्रमण हटाने की योजना है। इसके लिए की जा रही कार्रवाई पर आम आदमी पार्टी ने क्षोभ प्रकट किया एवं पुनर्वास के बाद ही अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को एडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। एडीएम के. सुदर्शन चक्रवर्ती ने उच्चाधिकारियों से विचार विमर्श कर इस समस्या का समाधान करने की बात ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

तन-मन को तंदुरुस्त रखता है खेल: अग्रवाल

राउरकेला : पानपोष स्थित सरस्वती शिशु मंदिर का 16वां वार्षिक क्रीड़ोत्सव संपन्न हो गया है। सरकारी आइटीआइ मैदान में दो दिवसीय क्रीड़ोत्सव में नौनिहालों ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। अंत में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस क्रीड़ोत्सव का उद्घाटन स्कूल प्रबंधन कमेटी के उपाध्यक्ष प्रेम कुमार अग्रवाल ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

जिला सम्मेलन को माकपा स्वागत कमेटी गठित

राउरकेला: आगामी 11 तथा 12 दिसंबर को माकपा का 12वां जिला सम्मेलन राउरकेला में आयोजित होगा। इस सम्मेलन को लेकर स्वागत कमेटी का गठन कर लिया गया है। इस कमेटी में माकपा के प्रदेश मंडली सदस्य तथा सीटू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विष्णु महंती को सलाहकार बनाया गया है। विधायक लक्ष्मण मुंडा को अध्यक्ष, श्रीमंत बेहरा को महासचिव, प्रताप नायक को कोषाध्यक्ष, वनमाली धुपाल, जहांगीर अली, यदुमणि महापात्र, विमान माइती,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

आटोरिक्शा पलटने से चार घायल

राउरकेला: जलदा पुलिस चौकी अंचल के ए ब्लाक में आटोरिक्शा पलटने से चार यात्री घायल हो गए। इसके समेत यह आटो पान दुकान में घुस जाने से दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि इसे लेकर पुलिस चौकी में किसी तरह की शिकायत दर्ज होने की सूचना नहीं है। बुधवार को एक आटोरिक्शा सवारियों को लेकर लाठीकटा से राउरकेला आ रहा था। जिसमें जलदा ए ब्लाक के पास बाइक चालक को बचाने के प्रयास में आटोरिक्शा पलट गई। जिससे इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबार में तीन गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने अवैध शराब कारोबार में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जिन्हें वहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। टांगरपाली थाना अंचल के माटियाडराई का कानकू मांझी तथा लोकनाथ मार्केट अंचल का श्रीकांत स्वांई चोरी छिपे विदेशी शराब बेचा करते थे। जिससे पुलिस ने बुधवार की शाम आठ बजे वहां दबिश दी थी। दोनों के घर से अवैध शराब बरामद होने से दोनों को गिरफ्तार कर गुरुवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से युवक की मौत

बिसरा: बंडामुंडा अंचल के सेक्टर ए में बाइक की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। बंडामुंडा सेक्टर ए के एस रमन्ना (30) बुधवार को सड़क से गुजर रहे थे। उसी समय वहां से गुजर रहे किसी बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वे नीचे गिर जाने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दुर्घटना को अंजाम देने वाली बाइक को जब्त कर मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

आरडीए चेयरमैन शारदा को बधाई

राउरकेला : राउरकेला विकास प्राधिकरण, आरडीए के नव नियुक्त चेयरमैन शारदा नायक को बीजद समेत विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने बधाई दी। बीजद के जिला अध्यक्ष आनंद महंती, वरीय पदाधिकारी श्रीचरण महंती, गगन पंडा, सुदाम दास, जेके मिश्र, रश्मिबाला मिश्र, अभय महापात्र, सुभाष स्वाई, प्रशांत सेठी, सत्य शर्मा, सुरेश माझी के अलावा युवा बीजद समेत विभिन्न संगठनो से जुड़े व्रजेश महतो, पप्पू जायसवाल, जसवीर सिंह गो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

पत्नी का गला घोंटा, पति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: राजगांगपुर थाना अंचल के अलंडा में एक युवक ने नवविवाहिता पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी है। ग्रामीणों ने हत्यारोपी पति की जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के सुपुर्द किया। गिरफ्तार आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। राजगांगपुर ब्लाक के अंतर्गत बिलेइगढ़ गांव के कृष्णचंद्र साहु की शादी छह महीने पूर्व अलंडा गांव के मुरली नायक की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

कुएं में गिरने से महिला की मौत

सुंदरगढ़: किंजिरकेला थाना अंचल के काएंसजोर गांव में पानी निकालते समय कुआं में गिर जाने से एक महिला की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। काएंसजोर गांव की नीला टोप्पो बुधवार के दोपहर गांव के कुएं से पानी लाने गई थी। काफी देर तक वह वापस न लौटने से परिजनों को चिंता हुई। जिसके बाद कुआं में जाकर देखने से पता चला कि लीला कुआं में डूब गई है। जिसमें ग्रामीणाें की मदद से उसे कुआं से निकाला गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

शारदा नायक आरडीए के चेयरमैन नियुक्त

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बीजद के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद नायक को राज्य सरकार ने राउरकेला विकास प्राधिकरण, आरडीए का चेयरमैन नियुक्त किया। यह महत्वपूर्ण पद मिलने के बाद उनके समर्थकों से लेकर पार्टी कर्मियों में हर्ष है। इसके साथ ही चुनाव बाद शहर में सुस्त पड़े विकास कार्य में तेजी आने की उम्मीद बढ़ गई है। राज्य सरकार के सत्तारूढ़ दल बीजद के तीन प्रमुख नेताओं को विधानसभा सत्र शुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल का स्थापना दिवस सोल्लास मना

राउरकेला : बसंती कालोनी स्थित डा. एएन खोसला डीएवी पब्लिक स्कूल का 25वां स्थापना दिवस आध्यात्मिक माहौल में मनाया गया। डीएवी समूह जोन-2 ओडिशा के आंचलिक निदेशक लोकनाथ प्रधान ने गायत्री मंत्र के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर इसका उद्घाटन किया। उन्होंने स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं की निष्ठा से इसके निरंतर ऊंचाईयों पर पहुंचने की बात कही। सम्मानित अतिथि वेदव्यास गुरुकुल के ट्रस्टी पंडित धनेश्वर बेहरा ने स्कूल के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

आइआइएम की मांग पर राउरकेला बंद आज

राउरकेला: शहर में इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट, आइआइएम की स्थापना की मांग पर शनिवार को संयुक्त एक्सन कमेटी ने बंद का आह्वान किया है। इस बंद को सफल बनाने को लेकर कमेटी की ओर से माइक से प्रचार कर शहर की जनता से सहयोग की अपील की गई है। बंद के दौरान गाड़ी-मोटर, दुकान बाजार, स्कूल-कालेज, सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय, बैंक आदि बंद रखने का निवेदन किया गया है। हालांकि दवा दुकानों तथा अस्पताल आदि को इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

हाथी ने युवक को कुचलकर मार डाला

लहुणीपाड़ा : सुंदरगढ़ जिले के वणई प्रखंड स्थित भालूपानी गांव के एक युवक को हाथी ने कुचलकर मार डाला। इस घटना को लेकर अंचल में दहशत है। भालूपानी गांव के निकट पहाड़ी से खेत की ओर तीन दर्जन से अधिक जंगली हाथी गुरुवार की शाम को आये थे। ग्रामीणों ने एकजुट होकर इन हाथियों को खदेड़ा। लापरवाही वश गांव के 38 वर्षीय पानू चारिया गिर गया जिस पर ग्रामीणों की नजर नहीं पड़ा और वह एक हाथी की चपेट में आ गया। हाथी ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

दीपिका शिक्षा सदन के विद्यार्थियों को मिले सर्दी के परिधान

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी की अग्रणी सेवाभावी संस्था दीपिका महिला संघति द्वारा संचालित दीपिका शिक्षा सदन में न केवल बच्चों के सर्वागीण विकास का ख्याल रखा जाता है, बल्कि यहां पढ़ने वाले गरीब बच्चों के सपनों को पंख भी प्रदान किया जाता है। जिससे यहां के विद्यार्थियों ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उत्कृष्टता दिखाई है। दीपिका शिक्षा सदन के बच्चों की सुख-सुविधा का पूरा ध्यान रखने वाली दी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से पिकअप वैन पलटा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिविल टाउन में पानपोस बाइपास मार्ग पर ट्रक की ठोकर से पिकअप वैन पलट गया जिससे एक घंटे से अधिक समय तक आवागमन ठप रहा। पुलिस मौके पर पहुंचकर मुश्किल से दुर्घटना ग्रस्त वाहनों को हटाया एवं संबंधित वाहनों को जब्त कर इसकी छानबीन शुरू की। शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे एक खाली वैन पानपोस से राउरकेला की ओर आ रही थी। बाइपास रोड में सिविल टाउन गुरुद्वारा के निकट पीछे से आ रही एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

समाजसेवी सीताराम गर्ग की पुण्यतिथि पर सेवा कार्य

राउरकेला: शहर के दिवगंत व्यवसायी तथा समाजसेवी सीताराम गर्ग की पुण्यतिथि पर वेदव्यास स्थित गुरुकुल वैदिक आश्रम में सेवा कार्य किया गया। इसके तहत आश्रम के बच्चों को खाना खिलाने समेत उनमें बिस्कुट समेत अन्य सामग्री का वितरण भी किया गया। सुशील गर्ग तथा राजेश गर्ग की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम में आश्रम के 264 बच्चों को सुस्वादु भोजन कराया गया। इस सेवा कार्य में शहर के प्रबुद्ध लोगों में नरेश अग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

आदिवासियों ने आरएसपी इस्टेट आफिस घेरा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आदिवासी मूलवासी की अनुपयोगी अधिग्रहीत जमीन वापसी समेत विभिन्न मांगो को लेकर शुक्रवार को आदिवासियो की भव्य रैली निकाली और सेक्टर-2 आरएसपी इस्टेट आफिस में प्रदर्शन किया। जमीन वापसी की कार्रवाई का लिखित जवाब 26 नवंबर तक देने का भरोसा के बाद आदिवासी वहां से हटे। आरएसपी की स्थापना के लिए जमीन अधिग्रहण किया गया था पर पूरी जमीन का उपयोग नहीं किया गया। यह जमीन अब विभिन्न संस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

बिसरा ब्लाक में आए दिन दिखते हैं अजगर

जागरण संवाददाता, बिसरा: सुंदरगढ़ जिले का बिसरा ब्लाक अजगर सांपों का अभयारण्य बनता जा रहा है। जिससे इस ब्लाक के गांव-कस्बों में आए दिन अजगर सांप को ग्रामीणों ने पकड़ने की सूचना मिलती रहती है। जिसमें गुरुवार की रात भी इसी ब्लाक के बरकानी से पुन: अजगर मिला है। बिसरा ब्लाक के बंडामुंडा पंचायत के बरकानी में रेलवे कर्मी सुमन लकड़ा रहते हैं। गुरुवार के दोपहर सुमन ने अपने घर के पास एक अजगर सांप को रेंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भाजपा महिला मोर्चा ने शुक्रवार की दोपहर राज्य सरकार के खिलाफ विक्षोभ प्रदर्शन किया। पार्टी की महिला विधायक के साथ आपत्तिजनक टिप्पणी पर कृषि मंत्री के साथ साथ मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। विक्षोभ प्रदर्शन में बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं ने भी हिस्सा लिया। ओडिशा विधानसभा सत्र के प्रथम दिन गुरुवार को राज्य के कृषि मंत्री प्रदीप महारथी द्वारा भाजपा की महिला विधायक राधारानी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

डीआइइटी परीक्षा में 1668 परीक्षार्थी शामिल

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राज्य शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन टेस्ट, डीआइइटी परीक्षा शुरू हो गई है। इस परीक्षा को लेकर सुंदरगढ़ जिले में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें सुंदरगढ़ में दो परीक्षा केंद्र समेत राउरकेला व बणई में एक-एक परीक्षा केंद्र हैं। इस परीक्षा को लेकर राउरकेला के उदितनगर सरकारी विद्यालय में केंद्र बनाया गया है। इस केंद्र में परीक्षा को कदाच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें