Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

आरएमसी सब कमेटी गठित

राउरकेला : नियंत्रित बाजार कमेटी आरएमसी के विकास कार्यो की देखभाल के लिए 18 दिसंबर की बोर्ड बैठक में लिये गये फैसले के अनुसार उपाध्यक्ष सत्यनारायण प्रसाद ने छह सदस्यीय सब कमेटी का गठन किया गया। इसमें रमेश बल, विभूति पुहान, संजीव बेहरा, अलोक स्वाई, किशन कुमार अग्रवाल, गणेश दधिचि को शामिल किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:00 PM (IST)
        

नाले में गिरने से वार्ड मेंबर की मौत

राजगांगपुर: राजगांगपुर थाना अंचल में मालीडीही में पिकनिक मनाने के बाद लौटने के क्रम में नाले से नीचे गिरने से एक वार्ड मेंबर की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। राजगांगपुर ब्लाक के बुढ़ाम पंचायत के सरपंच व वार्ड मेंबर शुक्रवार को पिकनिक मनाने मालीडीही के बड़जोर नाला के पास गए थे। शाम को पिकनिक खत्म होने के बाद वे लोग वापस लौट रहे थे। वापस लौटने के क्रम में पास ही स्थित नाले के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:59 PM (IST)
        

आग से झुलसी बालिका ने दम तोड़ा

राउरकेला: इस्पात जनरल अस्पताल, आइजीएच में आग से झुलसी बालिका ने दम तोड़ दिया है। सेक्टर-19 पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। कालाहांडी जिले के धरुआमाल, नर्ला के स्व. नाविक महानंद की 11 वर्ष की बेटी रिंकी महानंद आग में बुरी तरह झुलस जाने से उसे गत तीन दिसंबर को आइजीएच में भर्ती कराया गया था। लेकिन यहां इलाज के क्रम में शनिवार की रात उसने दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:59 PM (IST)
        

कार ने स्कूटी को ठोका, दो छात्राएं घायल

राउरकेला: छेंड कालोनी में कार ने स्कूटी को टक्कर मारने से दो छात्राएं घायल हो गईं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिम्स कालेज की दो छात्राएं बबीता आचार्य व दिव्यारानी सिन्हा शनिवार के दोपहर स्कूटी से कालेज की ओर जा रही थी। जिसमें बीएसएनएल चौक से कालेज की ओर आने के क्रम में एटीएम काउंटर के पास पीछे से आने वाले कार ने टक्कर मार दी। जिससे यह दोनों छात्राएं छिटककर स्कूटी से गिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:59 PM (IST)
        

पत्नी उत्पीड़न में पति गिरफ्तार

हेमगिर: हेमगिर पुलिस ने पत्नी उत्पीड़न के आरोपी पति को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हेमगिर थाना अंचल के बांगुरकेला की निरुपमा बाग की शादी 15 वर्ष पूर्व धरुआडीही थाना अंचल के बुदेलकानी गांव के प्रदीप नायक से हुई थी। लेकिन दो साल से प्रदीप का दूसरी महिला से अवैध संबंध होने से वह पत्नी को परेशान किया करता था। जिससे तंग आकर निरुपमा ने इसकी शि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबार में तीन गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने देशी व विदेशी शराब का अवैध कारोबार करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास 40 लीटर देशी शराब समेत विदेशी शराब की 13 बोतलें जब्त की गई है। सभी आरोपियों को रविवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। टांगरपाली थाना अंचल में कई स्थानों पर देशी व विदेशी शराब का अवैध कारोबार होने की सूचना पाकर पुलिस की टीम ने छापेमारी की थी। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

यंग आदिवासी क्लब की नई कमेटी का गठन

राउरकेला: शहर के सामाजिक व सांस्कृतिक संगठनों में एक झीरपानी स्थित यंग आदिवासी क्लब की नई कार्यकारी कमेटी का गठन कर लिया गया है। इस परिप्रेक्ष्य में रविवार को हुई सभा में पदाधिकारियों का चयन किया गया। नवगठित कमेटी में साहेबु लोहार अध्यक्ष, शिव खड़िया उपाध्यक्ष, नवीन मुंडारी महासचिव, रोहित तांती सह सचिव, चक्रधर तांती कोषाध्यक्ष, सारन लकड़ा संगठन सचिव, किशोर तांती व सुशील सामद खेल सचिव, दीपक खड़िया स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

स्कूटी की टक्कर से साइकिल सवार घायल

राउरकेला: बासंती कालोनी अंचल में रविवार को स्कूटी की टक्कर से साइकिल सवार घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसके इलाज की व्यवस्था की गई। रविवार को दोपहर के समय तीन किशोर स्कूटी लेकर बासंती कालोनी अंचल से जा रहे थे। जिसमें रास्ते में उन्होंने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी। यह साइकिल सवार नीचे गिर जाने से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद तीनों किशोर स्कूटी लेकर वहां से भाग निकले।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:57 PM (IST)
        

आदर्श नागरिक बनने बच्चों को संस्कार दें : बेहरा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शिवाजी मार्ग लाल बिल्डिंग गली स्थित हिन्दी माध्यम के सरस्वती शिशु विद्यामंदिर का 34वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि उपजिलापाल हिमांशु शेखर बेहरा ने कहा कि आदर्श नागरिक बनने के लिए संस्कारवान होना जरूरी है। बच्चों को संस्कारी बनाने के लिए शिक्षकों के साथ साथ अभिभावकों की भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। उन्हें उसी तरह का माहौल प्रदान करने पर जोर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:57 PM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में एक घायल

राउरकेला: छेंड थाना अंचल में बाइक दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना को अंजाम देनेवाला बाइक चालक फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। छेंड कालोनी के संजय महंती शनिवार की रात बाइक से जाते समय विपरीत दिशा से आने वाले बाइक ने टक्कर मार दी। जिससे वे नीचे गिर जाने से घायल हो गए। इसकी सूचना मिलने से छेंड पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

देवचरण व कमल ने थामी शिक्षा की मशाल

ओडिशा के राजगांगपुर में शिक्षा प्रेमी के रूप में पहचान है दो नाम देवचरण राय व कमल अग्रवाल। इन लोगों ने शिक्षा की मशाल थाम रखी है। निर्धन व असहाय बच्चों की शिक्षा में मदद इनका मकसद बन गया है। स्कूल-कालेजों में प्रवेश को लेकर पैसे की तंगी व किताबों की किल्लत को लेकर जो भी इनके पास पहुंचता है, वो निराश होकर नहीं लौटता। मदद के लिए हर वक्त तत्पर अंचल के निर्धन परिवार की छात्राओं की शिक्षा की ललक प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:53 PM (IST)
        

.. जग में होगा उजियारा

ले लो ये पुस्तक। जान-समझ लो भारतीय संस्कृति। फिर तुम्हारे ज्ञान का प्रकाश पुंज दूर-दूर तक फैलेगा। जग में होगा उजियारा। कुछ इसी सोच से ओत-प्रोत राधा मोहन साहू का कदम रोजाना घर से बाहर की ओर पड़ता है। जो उनसे रू-ब-रू होता है, वह उनकी झोली (झोला पुस्तकालय) से निकले भारतीय धर्म साहित्य का हकदार हो जाता है। साहू खासकर छात्रों में लगातार 10 वर्षो ज्ञान की अलख जगा रहे हैं। शहर में कौन नहीं जानता 'झोला पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:44 PM (IST)
        

पेशावर नरसंहार के खिलाफ कांग्रेस का कैंडल मार्च

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से पाकिस्तान के पेंशावर नरसंहार के खिलाफ शुक्रवार की शाम कैंडल मार्च निकाला गया। इस अवसर पर आतंकवादियों की इस नारकीय घटना की कड़ी निंदा करने समेत हमले में मृत नौनिहालों की आत्मा की सद्गति के लिए प्रार्थना की गई। इस परिप्रेक्ष्य में राउरकेला के ओल्ड टैक्सी स्टैंड में शोकसभा आयोजित करने के बाद कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च में क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:21 AM (IST)
        

शिक्षा स्तर में सुधार को मिले मदद : बल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेक्टर-5 गोलघर स्थित विश्वभारती विद्यालय के 24वें वार्षिकोत्सव में प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष रमेश बल ने इस्पातांचल में स्थित स्कूल की उपेक्षा पर चिंता प्रकट की। उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए हर तरह की सुविधा मिलनी चाहिए। स्कूल के वार्षिकोत्सव में स्कूल प्रबंधन कमेटी के सचिव नृसिंह साहू ने कहा कि सरकार की ओर से निर्धन व पिछड़े वर्ग के बच्चो के लिए हर त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:20 AM (IST)
        

सफलता के लिए निष्ठा व लगन जरूरी : आचार्य

जागरण संवाददाता, राउरकेला : चिन्मय स्कूल सेक्टर-7 के विज्ञान व कला प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि चिन्मय सेवा ट्रस्ट के स्वामी केवालनंद आचार्य ने कहा कि जीवन में सफलता के लिए निष्ठा व लगन की जरूरत होती हैं। बच्चों को बच्चों को उचित मार्ग दर्शन एवं अनुशासित आचार, विचार एवं व्यवहार बना रहे इसमें अभिभावकों की बड़ी जिम्मेदारी बनती है। अभिभावकों के व्यवहार का असर भी बच्चों पर पड़ने की बात उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:20 AM (IST)
        

दूषित जल सेवन से 90 से अधिक पीडि़त

जागरण संवाददाता, बड़गांव : सुंदरगढ़ जिले में दूषित जल के सेवन से 90 से अधिक लोग कै-दस्त की चपेट में आ गये। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बसंत कुमार नायक के साथ चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंचकर इलाज शुरू किया एवं स्थिति को नियंत्रण में बताया। जांच में पता चला कि तीन जगह पानी पाइप फटने एवं टंकी खुली होने के कारण पानी दूषित हुआ है। मरम्मत के लिए दो दिन तक आपूर्ति बंद किया गया है। लोगों को पानी उबा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:20 AM (IST)
        

स्टेट कबड्डी में आरएसपी बालिका टीम का श्रेष्ठ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: तालचेर के एनटीपीसी कणिहा में आयोजित 42 वें जूनियर राज्य स्तरीय अंतर जिला कबड्डी चैंपियनशिप में आरएसपी की बालिका टीम ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। जिसमें इस चैंपियनशिप में इस टीम ने पहली बार उप-विजेता का खिताब जीता है। शुक्रवार की शाम यह टीम राउरकेला पहुंचने के बाद स्थानीय खेल प्रेमियों ने उनका स्वागत किया। कणिहा में आयोजित इस प्रतियोगिता में आरएसपी की बालिका टीम ने क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:53 PM (IST)
        

बचपन प्ले स्कूल में मना क्रिसमस उत्सव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बचपन प्ले स्कूल सिविल टाउन में शनिवार को क्रिसमस उत्सव मनाया गया। विभिन्न धर्म के बच्चे क्रिसमस के रंग में रंगे रहे एवं शंताक्लोज की वेशभूषा में स्कूल पहुंचे। क्रिसमस पर शांताक्लोज की वेशभूषा में पहुंचे बच्चों को क्रिसमस उत्सव एवं शंताक्लोक के बारे में विस्तार से बताया गया कि वह क्रिसमस पर किस तरह खुशियां बांटते हैं। बच्चों को स्कूल से सिविल टाउन स्थित चर्च में ले गये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        

मशरूम खेती के प्रशिक्षण में चार करोड़ का घोटाला

जागरण संवाददाता, राउरकेला: पानपोष समन्वित आदिवासी विकास संस्था, आइटीडीए द्वारा ग्रामीणों को मशरूम खेती का प्रशिक्षण देने के मामले में चार करोड़ रुपयों की धांधली की बात सामने आई है। इस मामले में विजिलेंस विभाग ने नुआगांव ब्लाक के मंगल संप्रसारण अधिकारी, डब्लूईओ पूर्णचंद्र मांझी तथा एनजीओ पेवा के प्रोजेक्ट निदेशक सीमांचल बारिक को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट चालान किया। विजिलेंस विभाग ने आइटीडीए कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:51 PM (IST)
        

बिसांप की सुरक्षा को हस्तक्षेप की गुहार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बिहार सांस्कृतिक परिषद, बिसांप की निवर्तमान कमेटी के अध्यक्ष, महासचिव व कोषाध्यक्ष पर संस्था पर वर्चस्व के लिए संस्था विरोधी कार्य का आरोप लगाते हुए संस्था के एक प्रतिनिधि दल ने एडीएम व एसपी से मुलाकात की, जिसमें अनाधिकृत तरीके से 21 दिसंबर को बुलाई गई बैठक में दखल समेत संस्था की सुरक्षा को हस्तक्षेप की गुहार लगाई। बिसांप की संरक्षण समिति के पदाधिकारियों के साथ निवर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:48 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें