Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 15,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

पूजा की परंपरा को बरकरार रखें : मल्लिक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केन्द्रीय पूजा कमेटी, सीपीसी के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि राज्य के श्रम, इस्पात व खान मंत्री प्रफुल्ल मल्लिक ने राउरकेला में विभिन्न पूजा में श्रेष्ठ कमेटी को पुरस्कार देने की इस परंपरा की प्रशंसा की एवं इसे बरकरार रखने का आह्वान किया। इस मौके पर पिछले वर्ष की श्रेष्ठ पूजा कमेटियां पुरस्कृत की गई। सेक्टर-2 पूजा मैदान में शनिवार की शाम को आयोजित स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

96 निर्माण श्रमिकों को मिली आर्थिक मदद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : श्रम विभाग व हिन्द मजदूर सभा के संयुक्त तत्वावधान में सेक्टर-7 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में निर्माण श्रमिक मेला लगाया गया। इसमें मुख्य अतिथि राज्य श्रम, खान व इस्पात मंत्री प्रफुल्ल मल्लिक के द्वारा विभिन्न ट्रेड यूनियनों से जुड़े 96 निर्माण श्रमिकों को आर्थिक मदद दी गई। सेक्टर-7 कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में जन शक्ति निर्माण श्रमिक सभा के दो गर्भवती महिलाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:09 PM (IST)
        

शहर में लाखों की चोरी की गुत्थी सुलझी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोयलनगर समेत शहर के विभिन्न इलाके में चोरी की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। चार लेपटाप व आभूषण समेत लाखों के सामान बरामद करने के साथ इसमें संलिप्त आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। राउरकेला एसपी अनिरुद्ध सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 5 अगस्त को कोयलनगर के ई-95 निवासी इंद्राणी दत्ता के घर से चोरों ने डेल लेपटाप, एक मोबाइल समेत अन्य सामान चुरा लिये थे। झीरपानी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:07 PM (IST)
        

दो जुआरी गिरफ्तार, पांच बाइक जब्त

राउरकेला: जलदा पुलिस ने एक जुआ अड्डा पर छापेमारी कर दो जुआरियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पांच बाइक भी जब्त की गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जलदा पुलिस चौकी अंचल में जलदा हाईस्कूल के पास बीती रात कुछ लोगों द्वारा जुआ खेलने का पता चलने से पुलिस की टीम ने धावा बोला था। वहां से दो जुआरी संजीव किसपोट्टा तथा समीर प्रभात कुजूर को गिरफ्तार किया गया। अन्य जुआरी फरार हो गए। वहां से पांच ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:05 PM (IST)
        

नगर विधायक ने केंद्रीय मंत्री को लिखा खत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर विधायक दिलीप राय ने राउरकेला से विमान सेवा शुरू करने समेत हवाई पट्टी का नवीनीकरण की मांग पर केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को खत लिखा है। विधायक राय ने इस खत में कहा है कि राउरकेला राज्य के प्रमुख शहरों में से एक है। यहां राउरकेला स्टील प्लांट समेत विभिन्न प्रकार के छोटे-बड़े कई कारखाने हैं। जिसमें शहर से सटे शहरों में राजगांगपुर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:04 PM (IST)
        

आठ क्विंटल स्क्रैप जब्त, एक धराया

राउरकेला: प्लांट साइट थाना अंचल के रहमतनगर बस्ती में पुलिस ने छापेमारी कर आठ क्विंटल स्क्रैप जब्त किया है। इस मामले में एक कारोबारी को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट चालान किया गया। रहमतनगर बस्ती में स्क्रैप का अवैध कारोबार चलने की शिकायत मिलने से पुलिस ने वहां दबिश दी थी। वहां से आठ क्विंटल स्क्रैप जब्त किया गया है। इस मामले में स्क्रैप कारोबारी हबीबुल्लाह को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:03 PM (IST)
        

दुकान निर्माण को ईओ से मिले पूर्व पार्षद

राउरकेला : कोयल नगर सी ब्लाक मार्केट में दुकानों के निर्माण को लेकर अंचल के पूर्व पार्षद अनूप सामल ने नगरपालिका ईओ दुर्गा प्रसाद महापात्र से मुलाकात की। बीजद के पूर्व पार्षद अनूप सामल की अगुवाई में ईओ से मुलाकात करने वाले कोयल नगर सी ब्लाक मार्केट से जुड़े लोगों ने बताया कि यहां पर 30 साल से दर्जनों लोग कारोबार कर रहे हैं। सड़क चौड़ीकरण करने से यहां की दुकान बदहाल हो गई है, जिससे बारिश के समय भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:01 PM (IST)
        

सीपीसी नाइट में दिलीप की उपेक्षा से रोष

राउरकेला : केंद्रीय पूजा कमेटी, सीपीसी नाइट में नगर विधायक दिलीप राय की उपेक्षा किये जाने से उनके समर्थकों में नाराजगी है। इस्पात अंचल के सेक्टर-2 मैदान में शनिवार की रात संपन्न सीपीसी नाइट में राउरकेला के पूर्व विधायक शारदा नायक व रघुनाथपाली विधायक सुब्रत तरई को अतिथि बनाया गया, लेकिन नगर विधायक दिलीप राय की उपेक्षा कर अतिथि की सूचि में उन्हें शामिल नहीं किया गया। अतिथियों में आइजी आरके शर्मा व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

नवरात्र पर माता का जागरण 25 को

राउरकेला : शारदीय नवरात्र पर 25 सितंबर को कोयल नगर डी ब्लाक के अन्नपूर्णा मार्केट में मां वैष्णो देवी जागरण का आयोजन किया जा रहा है। मार्केट परिसर में 25 सितंबर की शाम पांच बजे से रात साढ़े ग्यारह बजे तक जागरण तथा प्रसाद सेवन का कार्यक्रम है। माता के जागरण में भजन प्रस्तुति के लिए प्रख्यात कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

गुरुंडिया में चिकित्सा शिविर आज

राउरकेला : सेवाभावी संगठन संकल्प की ओर से रविवार को गुरुंडिया व सोमवार को कोइडा में निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। संगठन के नरेश पटनायक बड़ी संख्या में लोगों से यहां पहुंचकर शिविर का लाभ उठाने का अनुरोध किया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:42 PM (IST)
        

धर्मपरायण महिला का निधन

राउरकेला: राउरकेला चैंबर के पूर्व अध्यक्ष पवन कुमार जैन के चाचा पवन की सहधर्मिणी तथा धर्मपरायण महिला मोहिनी देवी जैन का शनिवार को निधन हो गया है। वे विगत कई दिनों से बीमार चल रही थीं। उनके निधन पर शहर के विभिन्न संगठनों से जुड़े प्रबुद्ध लोगों ने गहरा शोक जताया है। रविवार को वेदव्यास घाट में उनकी अंत्येष्टि होगी। होटल निधि कांप्लेक्स से दोपहर 2.30 बजे उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी। वे अपने पीछे दो बेटे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

महिला जागृति से आगे बढ़ेगा देश: सामल

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़: भाजपा महिला मोर्चा का जिला स्तरीय कर्मी सम्मेलन शनिवार को सुंदरगढ़ में आयोजित हुआ। भाजपा कार्यालय में आयोजित इस सम्मेलन में महिला मोर्चा को मजबूत बनाने समेत महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया गया। इस सम्मेलन में सुंदरगढ़ जिला भाजपा मोर्चा की अध्यक्ष शशिरेखा सामल ने देश के विकास में महिला जागरूकता तथा सशक्तिकरण को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि महिलाएं जाग्रत होने से ही देश आगे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        

लाटरी व सट्टा में पांच पकड़ाये

बीरमित्रपुर : एसडीपीओ प्रभात राउतराय की अगुवाई में गठित विशेष टीम ने शुक्रवार व शनिवार को विभिन्न इलाके में छापेमारी कर पांच लोगों को पकड़ा एवं उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट चालान किया। शहर व आसपास के इलाके में लाटरी व सट्टा चलने की शिकायत के बावजूद पुलिस की चुप्पी के मद्देनजर एसडीपीओ प्रभात राउतराय ने अपनी टीम के जरिये शहर के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की। बीरमित्रपुर गांधी रोड इलाके से लाटरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

121 लीटर शराब के साथ नौ पकड़ाये

राउरकेला : शहर व आसपास के इलाके में आबकारी व पुलिस विभाग की संयुक्त छापेमारी में 121 लीटर शराब के साथ नौ लोगों को पकड़ा गया एवं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट चालान किया गया। ब्राह्मणी तरंग थाना अंतर्गत नुआगांव से 22 लीटर शराब के साथ चुनिया कुजूर, गोपपाली वेदव्यास से 21 लीटर शराब के साथ प्रमिला लकड़ा, चिकिटमाटी से 10 लीटर शराब के साथ डोली कुम्हार ,21 शराब के साथ लक्ष्मी कुम्हार लीटर, दस लीटर श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

वयोवृद्ध उद्यमी राम गोपाल बगडि़या नहीं रहे

राउरकेला : शहर के जाने माने वयोवृद्ध समाज सेवी व उद्यमी रामगोपाल बगडि़या का शनिवार की सुबह 6.30 बजे निधन हो गया। 85 वर्षीय रामगोपाल की तबीयत कुछ दिन से ठीक नहीं थी। शहर के लायंस नेत्र अस्पताल, कल्पतरु अनाथाश्रम, वेदव्यास आश्रम, वेदव्यास गौशाला के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों से सक्रिय रूप से जुड़े राम गोपाल बगडि़या के निधन पर शहर में शोक है। सुबह अपने पूजा गृह में भगवान के दर्शन के बाद उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:19 PM (IST)
        

छात्रा की मौत की गुत्थी अनसुलझी

जागरण संवाददाता, राउरकेला: छेंड थाना अंचल के वनपोष अंचल से लापता छात्रा की लाश मिलने के बाद उसकी मौत को लेकर तरह तरह की चर्चा हो रही है। जिसमें पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की गुत्थी सुलझने की संभावना जताई गई है। वनपोष अंचल में परिवार के साथ रहने वाले कुशिया उरांव की साढ़े छह वर्ष की बेटी संयुक्ता स्थानीय ब्लू बेल्स स्कूल में द्वितीय श्रेणी की छात्रा थी। गत दस तारीख को वह स्कूल से व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:17 PM (IST)
        

सजग रहकर टाल सकते हैं दुर्घटना : षडंगी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आइजी पार्क निकट ट्रैफिक टावर में सड़क सुरक्षा पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एनआइटी के निदेशक प्रो. सुनील षडंगी ने कहा कि सजग रहकर हम दुर्घटना को टाल सकते हैं। यूथ हास्टल की राउरकेला शाखा व एनआइटी की एनएसएस शाखा के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार की दोपहर ट्रैफिक टावर में आयोजित सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के लिए आयोजकों की प्रो. षडंगी ने प्रशंसा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

गुंडुची ने की कैंसर मरीज की मदद

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर की अग्रणी सेवाभावी संस्था गुंडुची की ओर से कैंसर से पीड़ित महिला के इलाज में सहयोग का हाथ बढ़ाया है। जिसमें पांच हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान करने समेत उसके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई है। बासंती कालोनी की दुर्गापूर बस्ती का महेश्वर साहु चना-मुरमुरा बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। उसकी पत्‍‌नी विलासिनी साहु कैंसर की बीमारी से पीड़ित होने के बाद भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

अवकाशप्राप्त शिक्षिका स्मिता सम्मानित

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बिसरा प्रखंड के पूर्व सहायक प्रखंड शिक्षा अधिकारी स्मिता महंती को उत्कल प्राइमरी शिक्षक फेडरेशन ने सम्मानित किया। फेडरेशन ने अवकाश प्राप्त शिक्षिका स्मिता महंती के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दी गई सेवा की प्रशंसा करते हुए शिक्षिकाओं को उनसे प्रेरणा लेने को कहा। बीरमित्रपुर में विधायक जार्ज तिर्की के मुख्य आतिथ्य में शनिवार को आयोजित सम्मान समारोह में प्राइमरी शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

सुरक्षित कार्य संस्कृति को अपनायें :प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी प्लेट मिल में सुरक्षा सप्ताह अभियान के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरीशंकर प्रसाद ने शनिवार को संयंत्र कर्मियों से शून्य दुर्घटना के सपने को साकार करने के लिए संयंत्र कर्मियों से सुरक्षित कार्य संस्कृति अपनाने को कहा। प्लेट मिल इकाई में आयोजित समारोह में यहां के कर्मचारियों द्वारा शून्य दुर्घटना के सपने को साकार करने के लिए किये गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें