राऊरकेला

  • और अपने देश को रवाना हो गई अफरोजा

            
    afroza bangladeshUpdated on: Fri, 06 May 2016 03:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : बांग्लादेश के भोलुआ जिले की अफरोजा लश्कर 13 महीने के लंबे इंतजार के बाद बुधवार की रात अपने देश के लिए रवाना हो गई। बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सभी जरूरी दस्तावेजी कार्रवाई पूरी करने के बाद चाइल्ड लाइन एवं ओडिशा पुलिस की टीम उसे लेकर बांग्लादेश सीमा के लिए रवाना होगी। पहले इस लड़की को कोलकाता ले जाया जाएगा फिर उसे भारत और बांग्लादेश के बीच लगने वाले साउथ बॉर्ड... और पढ़ें »

  • गरीब मरीजों के लिए सीडब्ल्यूएस का पिक अप वैन सेवा

            
    pick up vanUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    चित्र संख्या- 26 जागरण संवाददाता, राउरकेला : जगदा स्थित कम्यूनिटी वेल्फेयर सोसइटी अस्पताल तक गरीब तबके के मरीजों को पहुंचाने के लिए बुधवार से पिक वैन सेवा शुरू की गई है। बिरसा चौक से आमबगान व झीरपानी तक दिन में तीन फेरा लगाया जायेगा एवं सेवा मुफ्त होगी। अस्पातल के चेयरमैन डा. टीके बोस ने बुधवार को इस वैन को रवाना किया। इस मौके पर अस्पताल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों के साथ साथ कर्मचारी भी शामिल थे... और पढ़ें »

  • आरएसपी में विशेष लागत जागरूकता अभियान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात बाजार की वैश्विक मंदी, अधिक क्षमता, घटती एनएसआरी (शुद्ध विक्रय वसूली) एवं बढ़ती कच्चामाल लागत जैसी विभिन्न कारणों से राउरकेला इस्पात कारखाना (आरएसपी) पर विपरित प्रभाव पड़ रहा है। आरएसपी स्थिति की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इनमें प्रचालन क्षमता में वृद्धि, ब्रेकडाउन में कमी एवं उत्पादों की गुणवत्ता में बढ़ोतरी के साथ साथ उत्पादों एवं प्रक्रियाओं की... और पढ़ें »

  • ऐसी जर्जर सड़क पर कैसे होगा सुहाना सफर

            
    road condistionUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : बंडामुंडा-राउरकेला मुख्य मार्ग पर रोजाना लाखों लोगों का आवागमन होता है। इस सड़क का इस्तेमाल झारखंड के मनोहरपुर, किरीबुरू, आनंदपुर, गोवा, बड़ाजामदा, चाईबासा, हाता, ओडिशा के बिसरा ब्लॉक के विभिन्न हिस्सों, नुआगांव ब्लाक के विभिन्न स्थानों एवं बड़बिल जाने के लिए होता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी यह रास्ता काफी महत्वपूर्ण है। खासकर रेलवे और सेल के लिए यह मार्ग लाइफ लाइन के समान ह... और पढ़ें »

  • दीवारों में अश्लील लेखन का विरोध

            
    opposedUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास के इलाके में दीवारों पर बड़े अक्षरों में अश्लील लेखन पर राउरकेला यूथ फोरम ने विरोध जातया। संगठन के प्रतिनिधि फर्टिलाइजर स्थित डा. राज के क्लिनिक में जाकर हंगामा मचाने के साथ ही ऐसा न करने की हिदायत दी। डा. राज ने 15 दिनों के अंदर दीवारों पर लिखा अश्लील लेख मिटाने का भरोसा दिया। राजगांगपुर, सुंदरगढ़, लाठीकटा, कुआरमुंडा, बीरमित्रपुर, बंडामुंडा, बिसरा समेत विभि... और पढ़ें »

  • कचहरी रोड में बिजली गुल होने से परेशानी

            
    elec tricUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : अंबेडकर चौक से कचहरी रोड मालगोदाम चौक तक सड़क चौड़ीकरण का काम होने के बाद अब बिजली के नये खंभे गाड़ने के साथ तार खींचने का किया जा रहा है। काम चलने के कारण सप्ताह भर से इलाके में बिजली काटी जा रही है। गर्मी में बिजली गुल होने से लोगों का परेशानी बढ़ गई है। वेस्को यूटिलिटी विभाग की ओर से नये खंभे गाड़ने व बिजली का तार खींचने का काम सप्ताह भर से किया जा रहा है। इसके लिए सुबह... और पढ़ें »

  • बंडामुंडा में बाबा साहब को किया गया याद

            
    bandamundaUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : अखिल भारतीय मूल निवासी अनुसूचित जाति द्वारा बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125 जयंती बंडामुंडा के मुखी बस्ती में धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत में रैली निकली गयी। रैली अंबेडकर भवन पहुंची। बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। फिर रैली वापस मुखी बस्ती में आई। वहां बाद सभा का आयोजन किया गया। इसमें सेंट्रल कमेटी के अध्यक्ष महावीर मुखी की अहम भूमिका रही। सभा म... और पढ़ें »

  • आरआइटी के 37 विद्यार्थियों का कैंपस सेलेक्शन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : कलुंगा स्थित राउरकेला इंस्टीट्यूट आफ टैक्नालॉजी (आरआइटी) में कैंपस सेलेक्शन के जरिये यजाकी इंडिया एवं पाउारिसियर कंपनी के द्वारा 37 विद्यार्थियों का चयन किया गया। राजस्थान के भिवाड़ी स्थित यजाकी इंडिया की ओर से कैंपस सेलेक्शन का आयोजन किया गया था। इसमें आरआइटी के साथ साथ यूजीआइइ, एसकेडीएवी पॉलीटेक्निक राउरकेला एवं झारसुगुड़ा इंजीनिय¨रग स्कूल के कुल 110 महिला प्रत्याश... और पढ़ें »

  • महासचिव के निधन पर शोक, बंद रहीं दवा दुकानें

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : उत्कल केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महासचिव चौधरी प्रवीर कुमार दास(60) के आकस्मिक निधन पर राज्य के अन्य क्षेत्रों की भांति बुधवार की सुबह से शहर की दवा दुकानें बंद रखी गई। आम बगान में शोक सभा का आयोजन कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। एसोसिएशन के महासचिव चौधरी प्रवीर कुमार दास की तबीयत खराब होने के कारण इलाज के लिए भर्ती कराया गया था जहां मंगलवार को निधन हो गया। इसकी सू... और पढ़ें »

  • बिसरा डाहर इलाके में सफाई व्यवस्था चरमरायी

            
    garbage in roadUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : बिरसा डाहर इलाके में नियमित सफाई नहीं होने से सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जहां तहां कचरे का ढेर लगा है। कचरा सड़क पर फैलने से लोगों को परेशानी हो रही है। पंडा कालोनी इलाके में स्थिति अधिक खराब है। नगर निगम के कर्मचारियों के इलाके में नहीं आने के कारण नियमित रूप से सफाई नहीं हो पा रही है। पिछले तीन दिनों से इलाके में सफाई का काम नहीं हो पाया है। कूड़ेदानों में कचरा जमा हुआ... और पढ़ें »

  • यूथ इंटक प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पहुंचे शहर, स्वागत

            
    rajkumar yadavUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस, इंटक के यूथ शाखा का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद राजकुमार यादव बुधवार को नई दिल्ली से शहर पहुंचे। राउरकेला रेलवे स्टेशन पर संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने अपने पहले संबोधन में कहा कि इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जी संजीवा रेड्डी ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है। वह उसे पूरी मेहनत और ईमानदारी से पूरा करे... और पढ़ें »

  • राशन कार्ड लेने पहुंची पांच महिलाएं हुईं बेहोश

            
    ration cardUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : खाद्य सुरक्षा कानून के तहत हर गरीब को राशन कार्ड मुहैया कराने की सरकारी पहल अव्यवस्था के कारण लोगों के लिए आफत का कारण बन गयी है। दूसरे दिन भी कार्ड वितरण के दौरान महानगर निगम कार्यालय के निकट फिटनेस पार्क में घोर अव्यवस्था देखी गई। कार्ड लेने के लिए उमड़ी जबर्दस्त भीड़ के बीच फंसकर पांच महिलाएं बेहोश हो गईं। कार्ड पाने के लिए लोग आधी रात से ही यहां जुटने लगे एवं लंबी कता... और पढ़ें »

  • पानपोष व छेंड में झाड़ियों में लगी आग

            
    fire in forestUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : पानपोष बस्ती व छेंड पहाड़ी पर बुधवार को झाड़ियों में आग लग गई। आग तेजी से फैलते देख स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। कर्मियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। पानपोष अनुमंडलीय अस्पातल के निकट डा. आरआर साधुवाल के निवास के पीछे बांस की झाड़ी में बुधवार की दोपहर करीब 11 बजे आग लग गई। आग तेजी से फैलते देख अग्नि शमन विभाग को सूचना दी गई। दो दमकल वाहन के ... और पढ़ें »

  • फांसी लगाकर युवती ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : बंडामुंडा डी सेक्टर क्वार्टर नंबर तीन में रहने वाली रीना महतो की बेटी संगीता महतो (20) ने अपने घर के शौचालय में गले में रस्सी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संगीता ने यह कदम रिश्ते में मिले विश्वासघात से आहत होकर उठाया है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

  • प्रेमी को खदेड़ प्रेमिका से किया दुष्कर्म

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : अपनी प्रेमिका को लेकर घूमने निकले युवक को खदेड़कर उसकी प्रेमिका से साथ कुछ बदमाश युवकों ने दुष्कर्म किया। गुडगुडजोर का एक युवक अपनी प्रेमिका को लेकर घूमने निकला। आरएस कालोनी के निकट कुछ बदमाशों ने मिलकर असलम को काबू में कर लिया तथा उसकी पिटाई कर रुपये छीनने के बाद उसे खदेड़ दिया। इसके बाद युवकों ने जबरन उसकी प्रेमिका के साथ दुष्कर्म किया। इस बीच प्रेमी वहां से भागकर ब... और पढ़ें »

  • धूल भरी आंधी के साथ बारिश की हल्की फुहार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में बुधवार की शाम को धूल भरी आंधी चलने के साथ ही बारिश की हल्की फुहार पड़ी। अचानक मौसम के बदलने से एक घंटे से अधिक समय तक जन जीवन ठहरा रहा। बारिश होने से तापमान में गिरावट आई एवं लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। राउरकेला शहर व आसपास का तापमान 45 डिग्री से ऊपर होने से लोगों का दोपहर के समय घरों से निकलना मुश्किल हो गया था। बुधवार की शाम करीब साढ़े तीन ब... और पढ़ें »

  • आंधी तूफान में उखड़े पेड़, गिरे बिजली के तार

            
    havey rainUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला, बिसरा : शहर एवं इसके आसपास के क्षेत्र में बुधवार को आये तेज आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश ने कई स्थानों पर पेड़ उखाड़ दिये एवं कई स्थानों पर हाई वोल्टेज बिजली के तार गिर गये। छेंड कालोनी एचडी मार्केट के निकट 33 केवी का हाई वोल्टेज तार आंधी में टूटकर गिर जाने से अफरा तफरी मच गई एवं पास के कई दुकानों एवं घरों में इलेक्ट्रानिक वस्तुओं को नुकसान पहुंचने की खबर है। एचडी मार्के... और पढ़ें »

  • वोडाफोन मिनी स्टोर खुला

            
    vodafone storeUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : मुख्य मार्ग स्थित रोजी मार्केट कांप्लेक्स में आयशा कम्युनिकेशन में वोडाफोन का मिनी स्टोर खुला। इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में राउरकेला विधायक दिलीप राय ने किया। इस अवसर पर अन्य अतिथियों में राउरकेला जागरण मंच के ¨रकू सामल, अफरोज अहमद, इरशाद खान, अफिक अहमद, अफताब अहमद, डा. असफाक अहमद, डा. इसरार अहमद, इफ्तेकार अहमद, अबसार अहमद, सोहेब आलम, अलीम अख्तर, फैज अहमद, रोजी न... और पढ़ें »

  • राणी सती का मंगल पाठ आज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    बीरिमत्रपुर : श्याम मित्र मंडल की ओर से गुरुवार को पंचायती धर्मशाला में राणी सती दादी का मंगल पाठ आयोजित होगा। दादी का आलौकिक श्रृंगार, अखंड ज्योति जलाने के साथ ही छप्पन भोग लगाये जायेंगे। मंगलपाठ में शहर व आसपास की 501 सुहागिनें इसमें शामिल होंगी। कार्यक्रम में भजन गायक अजमेर के सुभाष भट्ट एवं कोलकाता से नृत्य नाटिका दल आमंत्रित हैं। श्याम मित्र मंडल की ओर से इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।... और पढ़ें »

  • स्नातक कालेज के 90 से अधिक विद्यार्थी अनुत्तीर्ण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)

    लहुणीपाड़ा : संबलपुर विश्व विद्यालय अधीनस्थ स्नातक परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी होने का आरोप लहुणीपाड़ा स्नातक कालेज के छात्रों ने लगाया है। इस कालेज से कला के अंग्रेजी परिवेश विषय में विद्यार्थियों को शुन्य से दो अंक मिले हैं जबकि अन्य विषयों पर 50 अंक से ऊपर प्राप्त हुआ है। कालेज के 115 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी जिसमें 90 से अधिक विद्यार्थी केवल एक विषय के कारण अनुत्तीर्ण हो गये हैं। कालेज म... और पढ़ें »

(News from Rourkela, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें