« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

उत्पीड़न से क्षुब्ध महिला ने शरीर में लगाई आग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ससुरालियों के उत्पीड़न से क्षुब्ध हमीरपुर की एक महिला ने अपने शरीर में आग लगा ली। आग बुझाने के क्रम में उसकी सास व ससुर भी झुलस गये। तीनों की हालत गंभीर बनी है। सेक्टर-19 पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जमशेदपुर के भुइयांडीह ग्वाला बस्ती निवासी मदन रजक की बेटी शोभा रजक की शादी 1 मार्च 2003 को हमीरपुर निवासी वीरेन्द्र रजक के बेटे सनी रजक से हुई थी। मदन रजक ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:58 PM (IST)
        

हाथी ने युवक को कुचला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गुरुंडिया पंचायत के बिरडा करुआबहाल में शुक्रवार की रात को 20 जंगली हाथी घुस आये। आंगन में सो रहे 43 वर्षीय वर्णवास उरांव को कुचल कर मार डाला। मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों डीएफओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार एवं बाद में तीन लाख रुपये सरकार की ओर से दिलाने का भरोसा मिलने के बाद ग्रामीण वहां से हटे। बड़गांव निवासी वर्णवास शुक्रवार की शाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:56 PM (IST)
        

युवा विकास से समाज का विकास: एडीएम

जागरण संवाददाता, राउरकेला: भारतीय युवा हास्टल की राउरकेला शाखा के समर फेस्ट में शुक्रवार को युवा व शिशु महोत्सव आयोजित किया गया। सिविक सेंटर में सुबह से शाम तक चले तक महोत्सव में विभिन्न स्कूल-कालेज तथा संगठनों से जुड़े प्रतिभागियों ने शामिल होकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। विजेता प्रतिभागियों को रविवार को पुरस्कार वितरण समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। इस समारोह में मुख्य अतिथि राउरकेला एडीएम क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:54 PM (IST)
        

शहर में शिव पार्वती विवाह की रही धूम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शीतल षष्ठी पर शुक्रवार की रात को आधा दर्जन से अधिक स्थानों ब्रह्म मुहूर्त में भगवान शिव व माता पार्वती का विवाह संपन्न कराया गया। सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु इसमें शामिल हुए। दान दहेज के साथ सुबह पार्वती को विदा गया गया। शनिवार को बाबा का नगर परिक्रमा हुआ। सेक्टर-2 अखंडलमणि मंदिर कमेटी एवं मां कनक दुर्गा मंदिर प्रबंधन कमेटी की ओर से शीतल षष्ठी पर 21 मई को कलशयात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:53 PM (IST)
        

महिला ने जहर खाकर की खुदकुशी

राउरकेला : कलुंगा में पारिवारिक कलह से परेशान एक महिला ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन कर रही है। कलुंगा निवासी सनिका कुम्हार की पत्नी अनीता कुम्हार ने आपसी झगड़े के बाद शुक्रवार की रात को जहर खा ली। इसका पता चलने पर इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल लाया गया जहां शनिवार की अहले सुबह उसकी मौत हो गई। ब्राह्मणीतरंग पुलिस को इसकी सूचना मिलने पर लाश को अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:45 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबार में पांच गिरफ्तार

राउरकेला: आबकारी विभाग ने बंडामुंडा अंचल में छापेमारी कर अवैध शराब कारोबार में संलिप्त पांच कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। उन्हें शनिवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। राउरकेला आबकारी विभाग की ओर से शुक्रवार के दोपहर बंडामुंडा के तिलकानगर तथा डुमेरता अंचल में अवैध शराब कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान वहां से वेचन लकड़ा, नंदकिशोर मुंडा, मुगुरी उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:43 PM (IST)
        

पत्नी के उत्पीड़न में आरोपी पति को जेल

सुंदरगढ़: टाउन पुलिस ने पत्नी के उत्पीड़न में आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। उसे शनिवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। टाउन थाना अंचल के शंकरा के मधु बिलुंग ने 12 वर्ष पूर्व पास के ही गांव की युवती से शादी की थी। शादी के बाद अक्सर किसी न किसी बात को लेकर मधु अपनी पत्नी को तंग किया करता था। जिससे तंग आकर उसकी पत्नी मायके चली गई थी। इसी बीच मधु का अवैध संबंध किसी विधवा मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:40 PM (IST)
        

महाक्रिया से दूर होती है मोटापा : सत्य¨वदु

राउरकेला : उत्कल योग प्राकृतिक चिकित्सालय में दस दिवसीय मोटापा घटाओ शिविर का संचालन करते हुए स्वामी सत्य¨वदु सरस्वती ने कहा कि महाक्रिया के निरंतर अभ्यास से मोटापा व पेट को कम किया जा सकता है। शिविर के तीसरे दिन प्रशिक्षुओं को उन्होंने अपने अनुभव बांटे और कहा कि दो तीन दिनों में ही दो किलो तक वजन कम हुआ है। इसमें शामिल सिद्धेश्वरी ने कहा कि उन्हें शिवर में हो रहे लाभ का आभाष हो रहा है। एक नई शक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:39 PM (IST)
        

युवकों से मोबाइल छीनकर उचक्के फरार

राउरकेला: सेक्टर-7 थाना अंचल में चिन्मय स्कूल के पास उचक्कों ने दो युवकों से मोबाइल फोन छीन लिया है। इसे लेकर थाना में किसी प्रकार का मामला दर्ज होने की सूचना नहीं है। सेक्टर-8 अंचल का महेंद्र कुमार तथा उसका दोस्त शुक्रवार की शाम चिन्मय स्कूल के पास अपने-अपने मोबाइल पर बातचीत कर रहे थे। तभी बाइक पर सवार होकर तीन युवक वहां पहुंचे तथा उन्होंने दोनों युवकों के हाथ से मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। यह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:37 PM (IST)
        

नवकलेवर महोत्सव को लेकर उत्साह

जागरण संवाददाता, राउरकेला: विश्व प्रसिद्ध पुरी जगन्नाथ धाम समेत राज्य भर के जगन्नाथ मंदिरों में नवकलेवर महोत्सव को लेकर भक्तों का उत्साह चरम पर है। दारू की पहचान के बाद दारू छेदन के पश्चात महाप्रभु जगन्नाथ समेत देवी सुभद्रा व भगवान बलभद्र के विग्रह का निर्माण पारंपरिक रीति-नीति के साथ शुरू हो गया है। शहर के अहिराबंध, उदितनगर, झीरपानी, नयाबाजार, सेक्टर-6, हनुमान वाटिका आदि स्थानों पर जगन्नाथ मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:34 PM (IST)
        

अर्जन देव की शहीदी पर गुरुद्वारों में कथा कीर्तन

राउरकेला : गुरु अर्जन देव की शहीदी पर शहर के गुरुद्वारों में तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं। इसके लिए अमृतसर से नवनीत ¨सह की अगुवाई में कीर्तन जत्था एवं कथावाचक देहरादून के बल¨वदर ¨सह आमंत्रित हैं। शनिवार की शाम साढ़े छह बजे से गुरुद्वारा सेक्टर-18 में कथा कीर्तन हुआ जबकि रविवार की दोपहर 11 बजे से वेदव्यास गुरुद्वारा एवं शाम को साढ़े छह बजे से रेलवे स्टेशन के निकट गुरुद्वारा श्री गुरु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:32 PM (IST)
        

भाजपा व बीजद पर प्रभात ने साधा निशाना

राउरकेला: कांग्रेस के वरीय नेता व पूर्व विधायक प्रभात महापात्र ने केंद्र में मोदी सरकार और राज्य में नवीन सरकार की चौथी पारी का पहला वर्ष पूरा होने पर दोनों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि दोनों ही सरकार ने देश व राज्य की जनता से लुभावने वायदे तो बहुत किए, लेकिन इन वायदों को पूरा करने में जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं किया गया है। प्रभात ने बयान जारी कर कहा है कि राउरकेला में रेल डिवीजन, सरका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:29 PM (IST)
        

भाई का फरार हत्यारोपी गिरफ्तार

लहुणीपाडा: गुरुंडिया पुलिस ने भाई की हत्या के मामले में फरार आरोपी भाई को गिरफ्तार किया है। जिसे शुक्रवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गुरुंडिया थाना अंचल के जामदरह गांव के प्रदीप ¨मज (36) का तीन साल पहले किसी बात को लेकर अपने रिश्ते के भाई से कहा-सुूनी हो गई थी। जिससे गुस्से में प्रदीप ने उसकी पिटाई कर देने से उसकी मौत हो गई थी। गुरुंडिया पुलिस मामले की जांच में जुट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:27 PM (IST)
        

लू लगने से एक की मौत, आठ अस्पातल में

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास के इलाके का तापमान शनिवार को 45 डिग्री से ऊपर रहा। जिले में लू लगने से एक युवक की मौत हो गई जबकि आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर बनी है। भीषण गर्मी में नियमित चार घंटे बिजली कटौती को लेकर लोगों में भारी असंतोष है। सुंदरगढ़ जिले में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री दर्ज किया गया था। शनिवार को 45.4 डिग्री पहुंच जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:26 PM (IST)
        

ख्वाजा गरीब नवाज का डेक चढ़ा

राउरकेला :इस्पात मार्केट में शुक्रवार को ख्वाजा गरीब नवाब का डेक चढ़ा। बड़ी संख्या में लोगों ने इसमें लंगर चखा। स्थानीय दुकानदारों की मदद से आयोजित इस कार्यक्रम में मो. इस्माइल, मो. जाहिद, कमर आजम खान, मो. मोजाहिद, मो. औरंगजेब, मो. रेहान आदि ने अहम भूमिका निभाई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:15 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: ब्राह्मणी तरंग पुलिस ने पुरानी रंजिश को लेकर दोहरे हत्याकांड के मामले में आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें शुक्रवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। ब्राह्मणी तरंग थाना अंचल के नटाखंडी बीरकेरा में साप्ताहिक बाजार का ठेका लेने वाले बुलु अंसारी तथा वहां के सोमनाथ इंदवार के बीच किसी बात को लेकर पुरानी रंजिश थी। इसे लेकर गत 26 मई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:14 PM (IST)
        

पानपोस में सड़क निर्माण से खुशी

राउरकेला : पानपोस रेलवे टनल से बस्ती तक सड़क जर्जर थी जिससे लोगों को बारिश के दिनों में कई तरह की परेशानी हो रही थी। आरडीए चेयरमैन शारदा नायक के प्रयास से इसके लिए कोष की व्यवस्था कर पीडब्लयूडी के जरिये कंक्रीट सड़क का काम कराया गया। इस पर बस्ती के विनोद कुमार साहू, संजय चौरसिया, हरमोहन महापात्र, रंजीत झा, चंद्रशेº वर्मा, अभय प्रसाद, विक्की साहू, जगन्नाथ साहू, वैद्यनाथ विश्वकर्मा ने खुशी जाहिर करते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:13 PM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से अधेड़ घायल

राउरकेला : ऊपर बालीजोड़ी निवासी 50 वर्षीय दुर्गाचरण साहू शुक्रवार की शाम को आइडीसी से काम कर शाम पांच बजे घर लौट रहा था। साइकिल से जाने के दौरान फर्टिलाइजर के निकट कोइड़ा से राउरकेला आ रही ट्रक की ठोकर से दोनों पांव टूट गये। गंभीर हालत में उसे आइजीएच में भर्ती किया गया। जलदा पुलिस चालक को गिरफ्तार करने के साथ ही ट्रक को जब्त कर इसकी छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:13 PM (IST)
        

पेड़ से गिरकर युवक की मौत

राउरकेला : कुआरमुंडा पुलिस चौकी अंतर्गत पुटरीखमन गांव में आम के पेड़ से गिरने से युवक की मौत हो गई। 40 वर्षीय वानू बरुआ गांव के एक आम के पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ रहा था। अचानक वह नीचे गिर गया। उसे गंभीर हालत में कुआरमुंडा सरकारी अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:13 PM (IST)
        

झारखंड बादशाह के दो सदस्यों को पुलिस ने दबोचा

जागरण संवाददाता, बिसरा: हाथीबाड़ी पुलिस ने ईंट भट्टा मालिक से दस लाख रुपये की लेवी मांगने के मामले में आपराधिक संगठन झारखंड बादशाह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक पिस्तौल तथा एक गोली जब्त की गई है। दोनों को शुक्रवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हाथीबाड़ी थाना अंचल के नुआगांव ब्लाक के कंदरकेला में सोंटु पति व उसके भाई का ईट भट्टा है। दस दिनों पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:12 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें