Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

बेरोजगारों की भूख हड़ताल शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जय मां काली बेरोजगार संघ के 20 सदस्यों द्वारा बुधवार की सुबह आठ बजे से एमसीएल के लजकुरा प्रकल्प कार्यालय के समक्ष क्रमिक भूख हड़ताल का सिलसिला शुरू कर दी गई। भूख हड़ताल में शामिल होने वालों में सुनील देव, अमित झा, धनंजय सिंह, बमबम सिंह, जगन्नाथ झा, गौरव सिंह, ईकेश साहु, अजय सिंह, प्रभात जेना, जुगनू पाल, नरेश सिंह, रमेश प्रसाद, चंदन सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:14 PM (IST)
        

भागवत सुनने वालों को भय नहीं लगता : गौरव कृष्ण

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के सरबाहाल रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के पीछे श्रीमद्भागवत मिशन ट्रस्ट झारसुगुड़ा द्वारा बुधवार श्री मद्भागवत कथा का आयोजन किया गया। वृंदावन से आए भागवत मर्मज्ञ गौरव कृष्णजी महाराज ने अपने श्रीमुख से यहां उपस्थित लोगों को श्रीमद्भागवत का पाठ सुनाया। श्री गौरव कृष्ण महाराज जी ने श्रीमद्भागवत महापुराण के महाकाव्य के विस्तार से व्याख्या करते हुए श्री गौरव कृष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

डीआरएम ने किया ब्रजराजनगर स्टेशन का दौरा

ब्रजराजनगर : कुछ दिन पहले ही संबलपुर से स्थानांतरित होकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के डीआरएम का दायित्व संभालने वाले देवराज पंडा ने बुधवार को अचानक ब्रजराजनगर पहुंचकर रेलवे कर्मियों में हड़कंप मचा दिया। बताया जाता है कि वे ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन सहित लजकुरा तथा बेलपहाड़ साइडिंग का जायजा लेने आए थे एवं आवश्यक जानकारियां हासिल करके वे लौट गए। मीडियाकर्मियों को भी उनके गश्त की जानकारी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर में घूम-घूमकर लोगों को सोना देने का प्रलोभन देकर ठगने वाले बाहरी राज्यों से आए दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कानपुर निवासी पप्पू शर्मा व नारायण राय के पास से नगद 20 हजार रुपये व एक किलो सोना बरामद किया गया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट चालान कर दिया है। जानकारी के अनुसार दोनों युवकों की गत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

शिविर में 54 यूनिट रक्त संग्रह

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : कोतरबगा स्थित बिलिवर्स चर्च परिसर में चर्च के सहयोग से रक्त संग्रह करने वाली प्रदेश की प्रमुख संस्था आमो ओडिशा ने गत मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर का उद्घाटन राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष अनूप साय ने किया। शिविर में कुल 54 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। अतिरिक्त जिलाधीश ब्रजगोपाल आचार्य ने विशिष्ट अतिथि का दायित्व निभाया। बिलिवर्स चर्च के ओडिशा डाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

एममं ने गरीबों को बांटे कंबल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पिछले कुछ दिनों से इलाके में अचानक बढ़े शीत प्रकोप को ध्यान में रखते हुए नगर की अग्रणी समाजसेवी संस्था एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र की एकता महिला मंडल की सदस्याओं ने अध्यक्षा सुशीला गुप्ता के नेतृत्व में गत मंगलवार की रात झारसुगुड़ा स्टेशन में कंबल वितरित किए। मंडल की सदस्यों ने रेलवे स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर घूम-घूमकर ठंड से ठिठुर रहे बेसहारा वृद्ध-वृद्धाओं का जाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

मनरेगा श्रमिकों ने एडीएम से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिके में महात्मा गांधी राष्ट्रीय निश्चित कर्म नियुक्ति योजना में कार्य करने वाले विभिन्न पंचायतों के श्रमिकों ने मजदूरी न पाकर अंत में प्रशासन का दरवाजा खटखटाया है। श्रमिकों ने जिलाधीश के अनियोग प्रकोष्ठ में पहुंचकर अतिरिक्त जिलाधीश से मिलकर अपनी समस्या उन्हें बतायी। श्रमिकों ने बताया कि तालपटिया पंचायत के टांगरपाली के 11 श्रमिकों ने रास्ते का काम किया था ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:09 PM (IST)
        

चोरी के माल समेत एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सदर थाना पुलिस ने पिछले दिनों हुई दो चोरियों का पर्दाफाश करते हुए चोरी का माल बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार नाबालिग का बुधवार को कोर्ट चालान कर दिया। ज्ञात हो कि गत 21 नवंबर की रात नगर की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान महेंद्रा में छत के रास्ते से घुसकर चोरों ने निकोन कैमरा, हाथ घड़ी, मोबाइल फोन तथा होम थियेटर आदि चुरा लिए थे। पुलिस ने इनमे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:08 PM (IST)
        

भागवत कथा को निकली कलश यात्रा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : श्री भागवत मिशन ट्रस्ट झारसुगुड़ा द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ बुधवार को शुरू हो गया। इस अवसर पर सुबह दस बजे स्थानीय झंडा चौक स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर से भव्य विशाल कलश यात्रा निकाली गई। हनुमान मंदिर में श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ के कथा वाचक तथा प्रसिद्ध भागवत मर्मज्ञ गौरव कृष्ण शास्त्री जी महाराज के सानिध्य में वृंदावन से आए विद्वान आचार्य व पंडितों ने श्रीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:06 PM (IST)
        

चर्च का एक्समस गेट इन समारोह संपन्न

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के एजी चर्च द्वारा स्थानीय डेनियल पब्लिक स्कूल परिसर में मंगलवार शाम को एक्समस गेट इन समारोह हर्षोल्लास के वातावरण में मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि का दायित्व अतिरिक्त तहसीलदार सविता पुष्पा निभाया। सुनीता प्रधान, भागीरथी साहु, उपन चरण साहु, रेमरेंट लतावन नायक, मानस स्वाई तथा बी नंद आदि ने सम्मानित अतिथि का दायित्व निभाया। आयोजन कमेटी के प्रमुख रेमरेंट डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

सीएमओएआइ की एमसीएल शाखा का चुनाव 18 को

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : कोल माइंस आफिसर्स एसोसिएशन आफ इंडिया की एमसीएल शाखा का चुनाव आगामी 18 दिसंबर को होने की जानकारी मुख्य चुनाव अधिकारी आरके झा ने दी। उन्होंने बताया कि इस संगठन के अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में है जिनमें लिंगराज क्षेत्र के दिनेश कुमार माली, मुख्यालय के केवी पिल्लई, जगन्नाथ क्षेत्र के साहेब सिंह, ओरिएंट क्षेत्र के राजपाल यादव एवं लखनपुर क्षेत्र के अनुरंजन प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

शिविर में हुआ 372 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के कुसरालोई पंचायत के अढ़ापाड़ा स्थित राजीव गांधी भवन परिसर में ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्रकल्प द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन गत सोमवार को किया गया। शिविर का उद्घाटन ईब थर्मल अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विजय लाल बिस्वाल ने किया। अढ़ापाड़ा के अलावा जमुना, खंडसा, केरुआलबहाल, लेचुआपाड़ा, उबुला, कांडसर, फलसामुंडा, बारगाड़ आदि आसपास के गांवों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

टूटे खपरैल के नीचे चल रहीं समन्वय समिति

जागरण संवाददाता,झारसुगुड़ा : कोलाबीरा प्रखंड स्थित चारों समन्वय समिति जर्जर व पुराने घरों में टूटे खप्पर के नीचे चल रही हैं। कुछ दिनों बाद धान की फसल की खरीदी आरंभ होने वाली है और पूर्व के वर्षो की भांति इस वर्ष भी समन्वय समिति के माध्यम से धान की खरीदी की जानी है। प्रत्येक समन्वय समिति धान की खरीदी कर अपने गोदाम में जमा रखने के साथ बाद अपने खर्च से धान उठाएंगी। सरकार द्वारा कुछ दिन पूर्व ही यह घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:50 PM (IST)
        

बिरसा मुंडा की 139वीं जयंती मनी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : शहीद बिरसा मुंडा जयंती समारोह समिति के तत्वावधान में गत सोमवार को हिलटॉप कॉलोनी स्थित दुर्गा मंडप परिसर में शहीद बिरसा मुंडा की 139वीं जयंती मनायी गई। शहीद बिरसा मुंडा के चित्र का अनावरण करने के उपरांत अतिथियों ने माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। एमसीएल की समलेश्वरी खदान के प्रबंधक प्रदीप कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित जयंती समारोह के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:31 PM (IST)
        

बेरोजगारों की भूख हड़ताल आज से

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : इलाके की विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत ठेका कंपनियों द्वारा स्थानीय बेरोजगार युवक-युवतियों को नियुक्ति का मौका न दिए जाने को लेकर जय मां काली बेरोजगार संघ के सदस्य बुधवार से एमसीएल की लजकुरा खुली खदान के प्रकल्प अधिकारी के कार्यालय के समक्ष क्रमिक भूख हड़ताल करेंगे। यह जानकारी गत सोमवार को संघ के के सलाहकार नारायण महापात्र ने संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:26 PM (IST)
        

राजभवन के समक्ष संग्राम समिति का धरना 18 को

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के प्रखंडों में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण निश्चित कर्म नियुक्ति योजना कानून-2005 मजाक बनकर रह गया है। उक्त योजना जिले में सटीक तरीके से लागू ही नहीं हो पा रही है। इसके विरोध में आगामी 18 दिसंबर को भुवनेश्वर स्थित राजभवन के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। यह बात संग्राम समिति के पदाधिकारियों ने गत रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कही। समिति के कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 03:47 AM (IST)
        

झारसुगुड़ा में श्रीमद्भागवत कथा कल से

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : श्री भागवत मिशन ट्रस्ट की झारसुगुड़ा शाखा के तत्वावधान में सरबहाल रोड पर स्थित एचडीएफसी बैंक के पीछे निर्माणाधीन श्रीराणी सती मंदिर के पास बुधवार से सात दिवसीय श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने गत रविवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ का आयोजन 11 भागवत प्रेमी सदस्यों व ट्रस्ट के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:06 PM (IST)
        

जिला सांस्कृतिक परिषद का गठन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के कला, साहित्य एवं संस्कृति के विकास को ध्यान में रखते हुए 3ह्म रविवार को गंडघोरा स्थित मां मूलगुड़ी मंदिर के खेल मैदान में बैठक का आयोजन किया गया। झसकेतन साहु की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष तथा पूर्व विधायक अनूप साय ने जिले में कला एवं संस्कृति की रक्षा के लिए परिषद के गठन की आवश्यकता बताते हुए इसके गठन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

एकता महिला मंडल ने गरीबों को बांटे कंबल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाली एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र की एकता महिला मंडल की अध्यक्ष सुशीला गुप्ता के नेतृत्व में मंडल की सदस्याओं ने गत रविवार की रात ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन पर गरीब असहायों को कंबल वितरित किए। मंडल की सदस्याओं ने रेलवे स्टेशन के विश्रामागार एवं प्लेटफार्म पर घूम-घूमकर पिछले 2-3 दिन से बढ़ी हुई ठंड के प्रकोप से ठिठुर रहे बुजुर्गो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        

'शिक्षा के बजाय परिवार का भरण-पोषण जरूरी'

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सरकार चाहे सर्व शिक्षा अभियान जैसी योजनाएं शुरू कर बच्चों के प्रति अपने कर्तव्य की इतिश्री मान ले और यह सोचे की मध्याह्न भोजन देकर व शिक्षा की निश्शुल्क व्यवस्था कर सभी बच्चों को शिक्षित करने का लक्ष्य हासिल हो जाएगा तो यह निश्चित रूप से यह सरकार का भ्रम है। देश मे अनेक ऐसे नन्हे बच्चे हैं जो पूरे परिवार का भरण-पोषण करने की जिम्मेदारी संभालते हैं। कोई भी मां-बाप ऐसे ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें