Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

विज्ञान मेला में प्रतिभा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ स्थित गिरधारी लाल उच्च विद्यालय परिसर में गत गुरुवार को बेलपहाड़ नगरपालिका एवं लखनपुर ब्लाक स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन किया गया। विज्ञान मेला में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा कुल 141 प्रकल्प प्रदर्शित किए गए। इनमें सीनियर विभाग के 52 तथा जूनियर विभाग के 89 प्रकल्प शामिल हैं। मेला का उद्घाटन बेलपहाड़ नगरपालिका के कार्यनिर्वाही अधिकारी सच्चिद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:30 PM (IST)
        

बोलेरो से टकराकर दो की मौत

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सदर थानांतर्गत राजपुर गांव के पुराना बस्ती चौक में गत गुरुवार की शाम एक बोलेरो से टकराकर दो बाइक सवारों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद बोलेरो चालक फरार हो गया। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर तथा टायर जलाकर पथावरोध कर दिया। घटनाक्रम के मुताबिक लमटीबाहाल निवासी अशोक महानंद तथा उसका साथी सुंदरगढ़ जिले के हिमगिर थानातर्गत बरपाली गांव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

डीआरएम ने किया ब्रजराजनगर स्टेशन का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अजय प्रताप सिंहने गत गुरुवार को ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म साफ-सफाई समेत अन्य खामियों का जायजा लेते हुए अधीनस्थ अधिकारियों को इस ओर आवश्यक ध्यान देने का निर्देश दिया। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ डीएमईएम शंभू साह व वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक प्रहलाद सेठी सहित अन्य अनेक उच्च अधिकारी म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

आश्वासन पर विस्थापित ने तोड़ा अनशन

ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर नौकरी की मांग को लेकर विस्थापित खइरकुनी निवासी मित्रभानु साहू द्वारा बुधवार को शुरू किया गया आमरण अनशन गुरुवार की शाम प्रबंधन का लिखित आश्वासन मिलने के बाद समाप्त हो गया। कार्मिक विभाग के मुख्य प्रबंधक अमरेंद्र मोहन सेन तथा वरिष्ठ अधिकारी शिवरचरण ने अनशनरत मित्रभानु साहू से चर्चा करने के उपरांत लिखित आश्वासन दिया कि आगामी आरपीड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:04 PM (IST)
        

वाहन से टकराकर दो गंभीर

ब्रजराजनगर : जिले के रेंगाली थानांतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर कदमघाट के पास गत गुरुवार को किसी अनजान वाहन की टक्कर से दो बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने दोनों को एंबुलेंस सेवा के माध्यम से लखनपुर अस्पताल भेजा लेकिन दोनों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें झारसुगुड़ा के सदर अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया। पुलिस ने घटनास्थल से मोटरसाइकिल को जब्त करने के साथ आगे की जांच ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 05:50 PM (IST)
        

रोड सेल कोयले की तादाद बढ़ाने की मांग

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर ट्रक मालिक संघ के अध्यक्ष देवो दास, महासचिव राजेश भक्ता, कोल मूवर्स एसोसिएशन के बसंत गड़नायक एवं संतोष मिश्र आदि ने एमसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंधक निदेशक एएन सहाय से बुर्ला स्थित मुख्यालय में मुलाकात की। उन्होंने ई-ऑक्सन के माध्यम से रोड सेल कोयले की तादाद बढ़ाने का आग्रह किया। ज्ञात हो कि अतीत में सात लाख मीट्रिक टन कोयले का आवंटन ई-ऑक्सन के माध्यम से किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 05:38 PM (IST)
        

मटकी फोड़ प्रतियोगिता के साथ जन्माष्टमी का समापन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : रेलवे स्टेशन चौक स्थित ब्रजेश्वरी दुर्गा मंदिर परिसर में आयोजित चार दिवसीय जन्माष्टमी महोत्सव गत बुधवार की देर रात दही हांडी प्रतियोगिता के समापन के साथ संपन्न हो गया। इस प्रतियोगिता में कुल दस दलों ने अंश ग्रहण किया जिनमें बीसीए, दो नंबर ठाकुरपाड़ा, गंगानगर, ईब पीठ, मौलीगुड़ी, रामपुर, ईट भट्टा, बीसीसी, बाजार का गोल्डन क्लब तथा टेंपो स्टैंड की टीमें शामिल थी। मटकी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

रेलवे कॉलोनी में अपराधियों का बसेरा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत रेलवे कॉलोनी अंचल में कुछ महीनों से अपराधियों का अड्डा बन गया है। रेलवे कॉलोनी वैसे तो नगरपालिका के अंतर्गत आती है मगर यह पूरा क्षेत्र, वार्ड नंबर-2, 23 और 24 रेलवे पुलिस जीआरपी के अधीन आता है। इसके चलते झारसुगुड़ा पुलिस को इस अंचल में औचक छापेमारी कर अपराधियों को पकड़ने से पहले जीआरपी को सूचना देकर ही कार्रवाई करनी पड़ती है और इतनी देर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

ठेका श्रमिकों का सुरक्षा प्रशिक्षण शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र के विभिन्न विभागों में कार्यरत ठेका श्रमिकों का तीन दिवसीय सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर गुरुवार को हिल टॉप कॉलोनी स्थित सुरभि क्लब परिसर में शुरू हुआ। शिविर को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से आए कोल इंडिया लिमिटेड की सुरक्षा समिति के सदस्य के एन त्रिवेदी ने कहा कि प्रत्येक ठेका श्रमिक को अपने कार्य संपादन के दौरान अपनी और अन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

नौकरी की मांग पर विस्थापत का अनशन शुरू

ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र अंतर्गत लखनपुर खुली खदान द्वारा विस्थापित किए गए खईरकूनी गांव के मित्रभानू साहू ने स्थायी नौकरी की मांग करते हुए गत बुधवार से लखनपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर अनशन शुरू कर दिया। अनशन के प्रथम दिन एमसीएल प्रबंधन अथवा जिला प्रशासन के किसी अधिकारी द्वारा विस्थापित की सुध न लिए जाने की जानकारी मिली है। साहू ने बताया कि खईरकूनी गांव में मौजा संख्या-1... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

आमरण अनशन में बदला शिक्षक का धरना

ब्रजराजनगर :अपनी नौकरी एवं बकाया राशि के भुगतान की मांग को लेकर ईब थर्मल प्रकल्प के मुख्य द्वार के बाहर गत 14 अगस्त से धरने पर बैठे शिक्षक प्रदीप कुमार पंडा द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार से आमरण अनशन प्रारंभ कर दिया है। ज्ञात हो कि पंडा ने जिला प्रशासन तथा थर्मल प्रबंधन को लिखित सूचना दी थी कि अगर उसकी जायज मांगों पर 20 अगस्त तक कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो 21 अगस्त से व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

घर से बाइक चोरी

झारसुगुड़ा : गत बुधवार की रात आठ बजे रेलवे कॉलोनी के सेक्टर-सी में रहने वाले जी. रमना राव के घर की बाड़ी से चोरों ने एक मोटरसाइिकल चोरी कर ली। राव ने इस संबंध में जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज करायी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

हर महिला स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बने : आचार्य

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : वेदांत की तरह अन्य शिल्प उद्योगों को भी शुभलक्ष्मी समन्वय समिति जैसी समिति का गठन कर अपने परिवाशिर््वक अंचल की महिलाओं को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। यह बात अतिरिक्त जिलाधीश ब्रजगोपाल आचार्य ने कही। वे स्थानीय भुरकामुंडा स्थित सेसा स्टार लाइट, वेदांत की सम्मानित जन जीविका के अंतर्गत गठित शुभलक्ष्मी बहुमुखी महिला समन्वय समिति लिमिटेड की पांचवीं वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

शिक्षक-शिक्षिकाओं ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर महाविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह के दौरान दो गुटों द्वारा किए गए हंगामे के बाद महाविद्यालय में अशांति का वातावरण बना हुआ है। इस दौरान कुछ बाहरी लोगों द्वारा किया गया हंगामा एवं दु‌र्व्यवहार का विरोध करते हुए महाविद्यालय के सभी अध्यापक-अध्यापिकाएं तथा कर्मचारियों ने काला बैज लगाकर विरोध जताया। एवं इनका यह विरोध आगामी 24 तारीख तक जारी रहने की बात कही गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

नगदी समेत बाइक लूटकर लुटेरे फरार

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर तीन अपराधी एक नए तरीके से बाइक व नगदी लूटकर चंपत हो गए। जानकारी के अनुसार अताबीरा पंचायत के कूमर गांव निवासी 53 वर्षीय मधुसूदन प्रधान मंगलवार को किसी काम से मोटरसाइकिल से लखनपुर तहसील कार्यालय जा रहे थे। रास्ते में समरबगा के पास दो युवक एक मोटरसाइकिल के पास खड़े थे और तीसरे युवक ने मधुसूदन की बाइक रुकवाकर कहा कि उनकी मोटरसाइकिल खराब ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गत मंगलवार की शाम राजपुर कांटापाली मैदान में 20वीं नुंआखाई भेंटघाट फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता के पहले मैच में सुंदरगढ़ ने गणपति क्लब को 1-0 से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। मैच का संचालन डोलामणि भैंसा, सुशांत पटेल, लोवन कांडरा, संजय साहू ने किया। गणपति क्लब द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष ईश्वर प्रधान ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

भक्ति गीतों पर बच्चों ने लगाए ठुमके

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : रेलवे स्टेशन चौक स्थित ब्रजेश्वरी दुर्गा मंदिर परिसर में आयोजित चार दिवसीय जन्माष्टमी महोत्सव समारोह के तृतीय दिन मंगलवार की रात विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। चार वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिए आयोजित बाल गोपाल प्रतियोगिता में कृतिका सरकार प्रथम, तनुष्या महतो द्वितीय तथा आरुष अग्रवाल तृतीय स्थान पर रहे। वहीं छह वर्ष तक के बच्चों की कनिष्ठ वर्ग की नृत्य प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:23 PM (IST)
        

स्काउट एंड गाइड की बैठक संपन्न

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : भारत स्काउट एंड गाइड की जिलास्तरीय बैठक स्थानीय मंगल बाजार स्थित रोड पर म्यूनीसिपल हाईस्कूल में हुई। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी विकास चंद्र प्रधान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। जिला भारत स्काउट एंड गाइड की सचिव संयुक्ता साहू ने वर्ष 2013-14 का विवरणी पाठ का पठन किया। चलित शिक्षा वर्ष 2014-15 के लिए वार्षिक योजना व इसके बजट अटकल को बैठक में उपस्थापित किया गया, जिसे ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:18 PM (IST)
        

'विज्ञान मेला से निखरती है छात्रों की प्रतिभा'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : स्थानीय सरबाहाल स्थित सरबाहाल टाउन हाईस्कूल स्कूल में बुधवार को ब्लाक व जिला स्तरीय विज्ञान मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन लक्ष्मी नारायण महाविद्यालय के प्रिंसिपल सुशांत पुरोहित ने किया। इस दौरान अतिथियों ने कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्र-छात्राओं की प्रतिभा निखरती है और उन्हें उचित मंच मिलता है। सम्मानित अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मीना रानी मंगल व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:18 PM (IST)
        

विज्ञान मेले में छात्रों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के किरमिरा ब्लाक अंतर्गत अर्डा एसएसडी विद्यालय में ब्लाक स्तरीय विज्ञान मेला का समापन हो गया। मेले में कुल 104 प्रोजेक्टों का प्रदर्शन किया गया था। मेले में श्रेष्ठ प्रकल्प के लिए अर्डा एसएसडी विद्यालय के छात्र संजीव किसान द्वारा प्रदर्शित, पत्ते से विद्युत को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। मेले में प्रदर्शित प्रकल्पों में हाईस्कूल स्तर के 10 व प्राथमिक विद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:17 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें