Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

प्रशासन ने सुनीं जनता की समस्याएं

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय व किरमिरा ब्लाक में जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें विभिन्न समस्याओं से सभा की अध्यक्षता कर रहे प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया गया। किरमिरा ब्लाक कार्यालय के सभाकक्ष में जिलास्तरीय जनसुनवाई शिविर की अध्यक्षता जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के प्रकल्प निदेशक ज्योति रंजन प्रधान ने की। शिविर में जिला मुख्य प्रकल्प निर्देशक दमयंती सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

प्रेम का महत्व ज्ञान से अधिक : संजीव कृष्ण

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय विक्रम टाकिज परिसर में गत बुधवार से जारी श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के छठे दिन सोमवार को वृंदावन से आए सुप्रसिद्ध कथा वाचक संजीव कृष्ण ठाकुरजी ने समझाया कि आम लोग ज्ञान को सबसे अधिक महत्व देते हैं लेकिन वास्तव में प्रेम का महत्व ज्ञान से कहीं अधिक है। भगवान श्रीकृष्ण के मथुरा गमन के उपरांत जब गोकुल में राधा सहित अन्य गोपिकाएं कृष्ण के विरह में व्याकुल थी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

कुष्ठ रोगियों को बांटे वस्त्र

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सुप्रसिद्ध श्रीमद् भागवत कथावाचक पंडित संजीव कृष्ण ठाकुरजी महाराज ने मंगलवार को नृसिंहपल्ली स्थित कुष्ठ कॉलोनी में वहां के निवासियों से मुलाकात कर उन्हें भगवत भजन की प्रेरणा दी। तदुपरांत ठाकुरजी महाराज ने कॉलोनी में रहने वाले करीब 150 लोगों को साड़ी, धोती, शाल, दुपट्टा व बच्चों के खिलौने आदि वितरित किए। इस अवसर पर ठाकुरजी ने कहा कि इनके चेहरों पर मुस्कुराहट लाना ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:12 PM (IST)
        

कोलाबीरा में हाथियों का आतंक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा ब्लाक में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाथियों का झुंड गांव में घुसकर घरों को तोड़ने के साथ घर में रखे अनाज को खाने के साथ बर्बाद कर रहा है। गत सोमवार की रात सालेहपाली गांव में दस हाथियों का झुंड घुस गया। मंगल पिंग व शत्रुधन पींग जब अपने घर के अंदर सो रहे थे तभी हाथियों ने उसके घर की एक दीवार को ढहा दिया और घर के अंदर रखे द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस फिर..

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के कोलाबीरा ब्लाक अंचल में पिछले तीन दिन से गणेश पूजा के अवसर पर विविध कमेटियों द्वारा विविध कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। सोमवार को अंचल की 11 गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया । प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोलाबीरा अंचल में विभिन्न मोहल्लों व कमेटियों द्वारा पूजा-अर्चना की गई। सोमवार को अंचल के 11 स्थानों में स्थापित गणेश प्रतिमा का विसर्जन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

विश्वास का प्रतीक है एलआईसी : राय

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : स्थानीय बेहरामाल रोड स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम के झारसुगुड़ा शाखा कार्यालय में सोमवार को एलआईसी के 58वें बीमा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन महानदी कोल फील्ड्स लिमिटेड के ओरिएंट एरिया के एरिया फाइनेंस मैनेजर अजीत कुमार राय ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम आज के प्रतियोगिता मूल क्षेत्र में भी सबसे आगे है। बीमा के क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:09 PM (IST)
        

गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

ब्रजराजनगर : नगर के विभिन्न पूजा पंडालों में स्थापित गणेश प्रतिमाओं का सोमवार को विधि-विधान से विसर्जन किया गया। शाम को हुई बारिश के कारण विसर्जन कर्ताओं काफी तकलीफ का सामना करना पड़ा। चांदनी चौक के महाराजा श्रीगणेश की विसर्जन यात्रा एक बड़ी छतरी लगाकर निकाली गई, ताकि गजानंद को बारिश से बचाया जा सके। आयोजक मंडली के सदस्य एवं बैंड पार्टी के सदस्य भीगते हुए विसर्जन के लिए नदी तक गए। इसी तरह सुपर मार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:05 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक गंभीर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत रविवार को टाटा-नागपूर पैसेंजर ट्रेन से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राथमिकी चिकित्सा के बाद उसे बुर्ला रेफर कर दिया गया है। घटनाक्रम के मुताबिक धुर्वाडीही स्थित बैगनबुडा गांव का 25 वर्षीय भवानी शंकर मांझी नुआंखाई त्योहार मनाने अपने घर आया था। रविवार को वह अपनी बहन के साथ टाटा-नागपूर पैसेंजर से वापस झारसुगुड़ा आ रहा था। ट्रेन जब एफसीआइ गोदाम बालीजोरी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

कृष्ण ने तोड़ा इंद्र का गुरूर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय विक्रम टाकिज परिसर में गत बुधवार से जारी श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के पांचवें दिन रविवार को श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का भरपूर लुत्फ उठाया। 12 वर्ष की अल्पायु में व्यासपीठ पर विराजमान होने वाले श्रीधाम वृंदावन से पधारे पंडित संजीव कृष्ण ठाकुरजी महाराज की सरस व आकर्षक वाणी में भागवत कथा का श्रवण करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:03 PM (IST)
        

लजकुरा व्हाइट ने जीती फुटबॉल प्रतियोगिता

ब्रजराजनगर : लजकुरा के बीएमके क्लब के तत्वावधान में गत रविवार को नुआंखाई भेटघाट फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन गांव के खेल मैदान में किया गया। इस प्रतियोगिता में गांव की लजकुरा ब्लू, लजकुरा रेड, लजकुरा ग्रीन तथा लजकुरा व्हाइट ने भाग लिया। फाइनल मुकाबले में लजकुरा व्हाइट ने लजकुरा ग्रीन को हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया। क्लब के अध्यक्ष थनेश्वर पंडा की अध्यक्षता में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:06 PM (IST)
        

युवक ने रस्सी से झूलकर की खुदकुशी

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के बंजारी पंचायत अंतर्गत चाउंरीमहूल गांव में गत रविवार को 30 वर्षीय युवक बनमाली नायक का शव उसके कमरे से झूलती अवस्था में बरामद किया गया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए झारसुगुड़ा भेजकर जांच-पड़ताल में जुटी है। मृत बनमाली के पिता महेश्वर नायक ने बताया कि गत शनिवार की रात बारह बजे तक वह परिवार के साथ था। उसने हंसी खुशी से नुआंखाई का त्योहार मनाया था लेकिन रविवार को उसने न ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:02 PM (IST)
        

कार पलटने से दो गंभीर

ब्रजराजनगर : गत शनिवार की शाम बेलपहाड़ से गोमाडेरा जाने के क्रम में एक कार के पलट जाने से उसमें सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटनाक्रम के मुताबिक ब्रजराजनगर का मलकीत सिंह कार से बेलपहाड़ से गोमाडेरा की ओर जा रहा था। इसी दौरान नगरपालिका कार्यालय के नजदीक पुल की दीवार से टकराकर कार का टायर फट गया और कार पलट गई। इस दुर्घटना में कार चालक मलकीत सिंह तथा उसके साथी विकास प्रधान गंभीर रूप से घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

पुटुराडेरा ने जीती फुटबॉल प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गणपति क्लब द्वारा नुआंखाई के अवसर पर आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल झारसुगुड़ा ब्लाक के पुटुराडेरा ने लखनपुर ब्लाक के उबूड़ा को 2-1 से हराकर जीत लिया। क्लब के अध्यक्ष ईश्वर प्रधान की अध्यक्षता में आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अनूप साय ने विजेता दल को पुरस्कृत किया। झारसुगुड़ा ब्लाक की अध्यक्ष प्रदीप्ता साहु, राजपुर सरपंच दुलर्भ मिर्धा, समिति स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

नपा में मना स्वायत्त शासन दिवस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्वायत्त शासन का तात्पर्य है स्वयं का स्वयं पर शासन। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए हमें जनहितकारी योजनाओं को सुचारु रूप से क्रियान्वित करना चाहिए। यह बात रविवार को नगरपालिका परिसर में आयोजित अखिल भारतीय स्वायत्त शासन दिवस समारोह में नगरपाल नंद किशोर अग्रवाल ने ध्वजारोहण करते हुए कही। समारोह की अध्यक्षता कार्य निर्वाही अधिकारी सुरेश चंद्र महांती ने की। समाराह में पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        

राधा-माधव ने मनाया नुआंखाई भेंटघाट

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बेहरामाल स्थित राधा-माधव की ओर से गत शनिवार को स्थानीय राधा-माधव मंदिर परिसर में पश्चिम ओडिशा का गण पर्व नुआंखाई भेंटघाट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पूर्णचंद्र माफीदार ने कहा कि वर्तमान के आधुनिक समाज में नुआंखाई जैसे एक कृषि पर्व का आयोजन करना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। वर्तमान की आधुनिकता की दौड़ में संयुक्त परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

चिकित्सकों ने की सुरक्षा की मांग

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गत शनिवार की रात मंडलिया स्थित एमसीएल के केंद्रीय चिकित्सालय में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा मुख्य द्वार के शीशे तोड़ दिए। इसे लेकर अस्पताल के डॉक्टरों ने प्रबंधन से सुरक्षा की मांग की है। अस्पताल की चिकित्सा सेवा की मुख्य अधिकारी डॉ. शीला घोष ने बताया कि एमसीएल का सेवानिवृत्त कर्मचारी मधुबन नगर निवासी मंगल किसान कर्कट रोग का मरीज है और गत 23 अगस्त को वह अस्पताल में भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

'नपा का विकास ही मेरी प्राथमिकता'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा नगरपालिका का सर्वागीण विकास बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के करना व झारसुगुड़ा नगरपालिका को राज्य की एक आर्दश पालिका के रूप में स्थापित करना मेरी प्राथमिकता है। इस कार्य के लिए मैं पालिकावासियों से सकारात्मक सहयोग की अपील करता हूं। यह बात नगरपाल हरीश गणात्रा ने रविवार को पालिका परिसर में आयोजित स्वायत्ता शासन दिवस समारोह में ध्वजारोहण करते हुए कही। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

ट्रक ने बाइक को ठोंका, दो गंभीर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बंबे चौक स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर रविवार की सुबह साढ़े नौ बजे एक ट्रक ने सामने से आ रही बाइक को ठोंक दिया। फलस्वरूप बाइक सवार दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राथमिक चिकित्सा के बाद दोनों छात्रों को बुर्ला रेफर कर दिया गया। घटनाक्रम के मुताबिक 17 वर्षीय आकाश कुमार सिंह व 18 वर्षीय समित बारिक अपने कोचिंग सेंटर में स्थापित गणेश प्रतिमा को विसर्जित करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

पूजा पंडालों में उमड़ रही भीड़

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : दस दिवसीय गणेशोत्सव शुक्रवार के दिन भगवान श्री गणेश की पूजा के साथ शुरू हो गया है। गणेश पूजा को ले गली-मुहल्लों से लेकर विभिन्न कमेटियों की ओर से शहर में भगवान गणेश की पूजा की गई। गणेश पूजा के अवसर पर विभिन्न कमेटियों की ओर से एक से बढ़कर एक कलाकारों को बुलवाकर गणेश की प्रतिमा समेत पंडालों का निर्माण कराया गया है। वहीं सुबह-शाम पूजा पंडालों में आरती व पूजा करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

बेलपहाड़ पुलिस ने दो युवकों का शव किया बरामद

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ पुलिस ने शुक्रवार को मोहनपुर गांव के नजदीकी जंगल से एक युवक का शव बरामद किया। युवक की पहचान ब्रजराजनगर के बड़जोब गांव के 24 वर्षीय युवक रमेश खडि़या के रूप में की गई। गुरुवार को सुबह में रमेश अपने अन्य दो साथियों के साथ जंगल से छतु लाने के लिए निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा एवं अगले दिन उसका शव बरामद हुआ। मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। इसी तरह एक लापता युवक का सड़ा ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:56 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें