Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

हेमंत बने यूको बैंक के मुख्य प्रबंधक

ब्रजराजनगर : रेलवे स्टेशन चौक स्थित यूको बैंक की मुख्य शाखा में हेमंत कुमार चक्रवर्ती ने ना मुख्य प्रबंधक का दायित्व संभाल लिया। वे इससे पूर्व नागपुर स्थित जोनल कार्यालय में कार्यरत थे। ब्रजराजनगर में प्राथमिकता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उत्तम ग्राहक सेवा प्रदान करना एवं इस शाखा को शिकायत मुक्त शाखा में परिणत करना उनका मुख्य लक्ष्य है। अधिक से अधिक ग्राहक एटीएम सेवाओं का उपयोग कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

तीज मेला में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : चांदनी चौक स्थित चंडी युवक संघ परिसर में गत मंगलवार को मारवाड़ी महिला समिति तथा राणी सती दादी समिति के संयुक्त तत्वाधान में तीज मेले का आयोजन किया गया। इस मेले के आयोजन में महिला समिति की अध्यक्ष भगवती गोयल एवं सचिव कमला संघई तथा दादी समिति की अध्यक्ष शारदा अग्रवाल एवं सचिव अनीता जैन की मुख्य भूमिका रही। मेले में अनेक स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल लगाने के अलावा महिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

बीपसोवे ने लगाए तीन सौ पौधे

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बीजू पटनायक सोशियल वेलफेयर एसोसिएशन (बीपसोवे) की ओर से गत मंगलवार को शहर के मुक्ति धाम व प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर परिसर में 300 पौधे लगाए गए। पौधारोपण कार्यक्रम की अध्यक्षता बीपसोवे एसोसिएशन के अध्यक्ष तथा पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर कुमार महांती ने की। इस अवसर कुल तीन सौ पौधे लगाए गए। मंगलवार को सुबह आठ बजे शहर के सरबाहाल रोड स्थित मुक्ति धाम में एसोसिएश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

जेआरडी टाटा की जयंती मनी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ स्थित टीआरएल क्रोसाकी लिमिटेड ने मंगलवार को जेआरडी टाटा की 110वीं जयंती मनायी। कंपनी के निदेशक कोजी सुमुगोछी, मुख्य आपरेटिंग अधिकारी प्रियव्रत पंडा, कार्यकारी उपाध्यक्ष सीएस दास, बेलपहाड़ के गणमान्य लोग, कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी, श्रमिक संघ के पदाधिकारी, महिला समिति की सदस्याएं, विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने अपनी उपस्थित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:32 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर व बेलपहाड़ में रही ईद की धूम

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर व बेलपहाड़ में ईद की धूम रही। 30 दिन तक रोजा रखने के उपरांत मंगलवार को मुस्लिम बंधुओं ने ब्रजराजनगर में कुकरीकानी स्थित ईदगाह में सामूहिक नमाज पढ़ी। ब्रजराजनगर मस्जिद के ईमाम मौलाना सईद अख्तर ने सभी को नमाज पढ़ाई। नमाज अदा करने के उपरांत सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। सामूहिक नमाज अदा करने के लिए नगर के करीब आठ सौ मुस्लिम बंधु शामिल हुए। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

ट्रेन में मिलीं दो शिशु कन्या

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन में एक ट्रेन के अंदर दो शिशु कन्या लावारिस हालत में मिली हैं। जानकारी के मुताबिक प्लेटफार्म नंबर तीन पर गोंदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर ट्रेन आकर रुकी। ट्रेन रुकने के बाद पार्सल बोगी से सामान उतार रहे लोगों ने बच्चे की रोने की आवाज सुनी। ट्रेन की बोगी में जब छानबीन की तो देखा कि एक सीट के नीचे एक तौलिये में लिपटी दो शिशु कन्या थीं। लोगों ने दोनों बच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

वरिष्ठ नागरिक संघ ने लगाए पौधे

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : वरिष्ठ नागरिक संघ ने मंगलवार को शहर के अमलीपाली-सालेटिकरा में निर्माणाधीन ब्लू बेल्स परिसर में पौधारोपण किया। पौधारोपण संघ के अध्यक्ष बाल गोविंद मिश्रा की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल संचाली मुखर्जी, डायरेक्टर जे. विनोद, संघ के उपाध्यक्ष मोतीलाल जैन, सलाहकार अर्जुन मोर, प्रो. टेहलु साहू, हसमुख धाबलिया, जगु बोंदिया, ओम प्रकाश बाधान व पूर्णचंद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

वित्तीय शिक्षण कार्यशाला का आयोजन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत सोमवार को इंदिरा देवी सुल्तानिया मेमोरियल इंस्टीटयूट सेवी की ओर से वित्तीय शिक्षण कार्यशाला आयोजन किया गया। इस दौरान महिलाओं व युवतियों को बताया गया कि आज के समय में पैसे का उपयोग किस तरह से किया जाए और कहां पैसा जमा करने से वह सुरक्षित रहेगा। अध्यापिका इंदु बक्सी ने बताया कि सही जानकारी न होने से कई मर्तबा हम अपनी मेहनत की कमाई चिटफंड कंपनियों दिखाए गए सब्जबाग म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ मनायी गई ईद

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : आपसी सद्भाव व भाईचारे का पर्व ईद मंगलवार को झारसुगुड़ा शहर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। एक महीने रोजे रखने के बाद गत सोमवार की शाम झारसुगुड़ा सदर मस्जिद के इमाम मौलाना सैयद फरजूक निजामी ने चांद दिखने की घोषणा की। मंगलवार को सुबह नौ बजे स्थानीय ईदगाह में मौलाना सैयद ने नमाज अदा करायी। ईदगाह में नमाज अदा करने के लिए हजारों की संख्या में मुस्लिम भाई एकत्रित हुए थे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

टिपर की ठोकर से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : किसान चौक स्थित केडिया पेट्रोल पंप के सामने सड़क पार कर कर रहे युवक की टीपर की चपेट में आकर घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद टिपर चालक टिपर सहित फरार हो गया और 500 मीटर दूर जाकर टिपर छोड़कर पैदल ही भाग निकला। जानकारी के अनुसार कडापाल थानांतर्गत चारपाल का रहने वाले ट्रक ड्राइवर गोपाल किसान ने केडिया पेट्रोल पंप के पास अपना ट्रक खड़ा कर दिया। इसके बाद वह मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

पंचायत कार्यालय का ताला खुला

ब्रजराजनगर : लखनपुर के प्रखंड विकास अधिकारी धरणीधर नायक द्वारा पीलओ लाभुकों की एक नई तालिका बनाए जाने के आश्वासन के बाद गत शनिवार से पंचायत कार्यालय में लगाया गया ताला सोमवार को खोल दिया गया। ज्ञात हो कि लखनपुर ब्लाक के अताबीरा पंचायत में पीएलओ लाभुकों का चयन में अनियमितताएं होने तथा अन्य मांगों को लेकर लाभुकों ने शनिवार को कार्यालय में ताला जड़ दिया था। समस्या के समाधान के लिए सोमवार को दोपहर बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

आरती बिस्वास की दी गई श्रद्धांजलि

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ की मदर टेरेसा के रूप में विख्यात तथा ठक्कर बापा अनाथ आश्रम की संस्थापक स्व. आरती बिस्वास को गांधी नगर स्थित महात्मा गांधी स्मृति सदन में आयोजित सभा में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। गांधी स्मृति सदन के अध्यक्ष श्याम सुंदर सत्पथी, की अध्यक्षता में आयोजित सभा में अर्जुनलाल बोंदिया, बेलपहाड़ महाविद्यालय के अध्यक्ष ध्यानरंजन दीक्षित, अमिताभ गोछायत, गजेंद्र महंती तथा चिरंजीलाल अग्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

लावारिस हालत में मिला बच्चा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जीआरपी पुलिस ने गत रविवार की रात रेलवे स्टेशन परिसर से एक नाबालिग बच्चे को इधर-उधर घूमता देखकर पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम मारुदू बताया। वह केवल तेलगु के अलावा अन्य कोई भाषा नहीं जानता है, जिससे जीआरपी को उसके विषय में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। बच्चे से उसके घर के बारे में पूछने पर कभी सेलाइवुर तो कभी पेरियार बताता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

बेलपहाड़ में इफ्तार पार्टी का आयोजन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ स्थित ख्वाजा गरीब नवाज मदरसा द्वारा रविवार शाम को रमजान के 28वें रोजे की समाप्ति के बाद हुई सामूहिक नमाज के उपरांत इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। भारतीय जनता पार्टी के बेलपहाड़ मंडल अध्यक्ष प्रचंड जायसवाल, रमाकांत प्रधान, संतोष साहू समेत बेलपहाड़ तथा ब्रजराजनगर के अनेक गणमान्य लोग इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। मदरसा के प्राचार्य तथा धर्मगुरु रइस कौसर ने पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:22 PM (IST)
        

26 अगस्त को कोशल बंद

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कोशल क्रांति दल की सांगठनिक बैठक झारसुगुड़ा केंद्रीय कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष बुंदे ध्रुवा ने की। बैठक में आगामी 26 अगस्त को समग्र कोशलांचल में बंद किए जाने पर सहमति बनी। बंद के लिए विस्तार से रणनीति बनाई गई। साथ ही स्वतंत्र कोशल राज्य गठन के आंदोलन को और अधिक तीव्र करने पर भी चर्चा की गई। बैठक में दस जिलों के अध्यक्ष व संगठन के लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

चोरी का विद्युत तार लदी वैन पलटी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ से चोरी किए गए उच्च क्षमता संपन्न विद्युत तार लदी पिकअप वैन गत शुक्रवार की रात पलट गई। पुलिस ने वैन को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि चार आरोपी फरार हो गए। जानकारी के अनुसार लखनपुर ब्लाक के साहाजबहाल में निर्माणाधीन एंड बराथ उत्कल एनर्जी लिमिटेड द्वारा निर्मित टॉवरों में बिजली का तार लगाने के लिए बेलपहाड़ स्थित जामकानी के काली मंदिर में अस्था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

डायरिया पीडि़तों की संख्या 14 हुई

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के 19 खंड मौजा अंतर्गत रेमता पंचयायत के किरीटमाल गांव में डायरिया के शिकार लोगों की संख्या गत शनिवार तक 14 तक पहुंच गई। शनिवार को सुंदरगढ़ के सेवानिवृत्त जिला मुख्यालय चिकित्साधिकारी डॉ. रत्नाकर चौधरी, डॉ. मानस खमारी, स्वास्थ्य कर्मी अजय प्रधान, अश्विनी साहू व स्टाफ नर्स उषारानी पाढ़ी आदि ने किरीतमाल पहुंचकर पीडि़तों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई। ज्ञात हो कि गांव की 70 व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

शराब समेत एक गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी ने गत शनिवार को राजपुर पेट्रोल पंप के पास से अलग-अलग कंपनियों की 55 बोतल विदेशी शराब के साथ एक मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया। साथ ही मोटरसाइकिल से शराब ले जा रहे सुंदरगढ़ जिलांतर्गत दरलीपाली गांव निवासी एकाम्र भोई को गिरफ्तार कर लिया। चौकी प्रभारी प्रणव प्रधान को सूचना मिली की एक मोटरसाइकल में में विदेशी शराब की खेप सुंदरगढ़ ले जायी जा रही है। इस सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

पीएलओ लाभुकों ने पंचायत कार्यालय में जड़ा ताला

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक की अताबीरा पंचायत कार्यालय में चावल की मांग को लेकर पीएलओ लाभुकों ने गत शनिवार को पंचायत कार्यालय में ताला जड़ दिया। जानकारी के अनुसार 565 पीएलओ लाभुकों को 18 माह से चावल नहीं मिल रहा है। चावल लेने के लिए लाभुक बार-बार पंचायत कार्यालय एवं ब्लाक कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस बीच प्रथम चरण के ढाई सौ लाभुकों को चावल प्रदान करने का निर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

महिला पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : नगर की ओरिएंट पुलिस ने गत शनिवार को इंदिरा नगर कॉलोनी निवासी सुधीर चौधरी को एक महिला पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। गत शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था और शाम को इलाके की महिलाओं ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव किया था।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें