1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

अनुपस्थित चल रहे अधिकारी को बर्खास्त करने की सिफारिश

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक की पंचगांव पंचायत में पिछले आठ महीनों से अनुपस्थित रहने वाले कार्य निर्वाही अधिकारी संतोष माझी को बर्खास्त करने की सिफारिश प्रखंड विकास अधिकारी द्वारा जिला प्रशासन से की गई है। ज्ञात हो कि पंचायत में विकास कार्यो के निमित्त बैंक से निकाले गए लाखों रुपयों की हड़प करके सभी आवश्यक कागजातों के साथ पिछले आठ महीने से वे फरार बताए जा रहे हैं। उक्त अधिकारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        

फारेस्टर नियुक्ति परीक्षा में अनियमितता का आरोप

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा केंदुपत्ता डिवीजन में फारेस्टर पद के लिए परीक्षा व चयन में व्यापक अनियमितता होने का आरोप परीक्षार्थियों ने लगाते हुए धरने पर बैठ गए हैं। मंगलवार से अपने पूर्ण निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिलाधीश कार्यालय के समक्ष अपनी मांग के समर्थन में धरना आरंभ किया। परीक्षार्थियों द्वारा लगाए गए आरोप के अनुसार गत 14 जनवरी को फारेस्टर पद के लिए चयन प्रक्रिया आरंभ की गई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

'हाए रे बाया छाड़ ई माया' का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर ब्लाक के कुसरालोई पंचायत के अढ़ापाड़ा गांव के दुर्गा मंडप परिसर में ओडिया सीडी फिल्म 'हाय रे बाया छाड़ ई माया' का लोकार्पण के साथ ही फिल्म के प्रीमियर शो का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में ओयूजे अर्थात ओडिशा पत्रकार संघ के झारसुगुड़ा जिला अध्यक्ष निलेंद्र कुमार गजेंद्र, मिरर थियेटर बेलपहाड़ के प्रमुख सुभाष प्रधान, फिल्म के लेखक आलोक त्रिपाठी,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

शिव मंदिर की प्रतिष्ठा पर भव्य कलश यात्रा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के चौकीपाड़ा रेलवे क्रासिंग स्थित शिव मंगल महाराज कालोनी में नवनिम्रित शिव मंदिर के प्रतिष्ठा उत्सव सोमवार से शुरू हो गया है। यह उत्सव चार दिनों तक चलेगी। सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे स्थानीय भुतनेश्वर शिव मंदिर चौकीपाड़ा से कलश यात्रा निकाली गई जिसमें 108 महिला ने सर पर कलश उठा रखा था। कलश यात्रा भुतेश्वर शिव मंदिर से निकलकर सीधे नवनिर्मित शिव मंदिर पहुंची जहां म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:42 PM (IST)
        

शीतला माता का पूजा अर्चना संपन्न

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के रेलवे कालोनी स्थित रेलवे सेटेलमेंट झारसुगुड़ा द्वारा गत 11 वर्षो से निरंतर श्रीश्री शीतला माता पूजा का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष भी 23वीं श्रीश्री शीतला माता पूजा का आयोजन गत 15 अप्रैल को राटा पूजा के साथ शुरू हुई थी जो आज, मंगलवार को संपन्न होगी और संध्या के समय भव्य विजर्सन जुलूस निकाला जाएगा। गत 15 अप्रैल से शुरू हुआ पूजा अर्चना में हर दिन विभिन्न तरह के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:40 PM (IST)
        

ईब थर्मल में 16 प्रहरी नामयज्ञ संपन्न

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के थर्मल पावर प्लांट की कालोनी में 16 प्रहरी नामयज्ञ कीर्तन रविवार को संपन्न हो गया है। बनहरपाली सहित आसपास के गांव के श्रद्धालु सैकड़ों की संख्या में इस यज्ञ में शामिल हुए थे। नामयज्ञ के मुख्य यजमान के रूप में सुधीर बेहेरा व उनकी पत्‍‌नी ने पूरे विधि विधान से नामयज्ञ कीर्तन के कार्य का निर्वाह किया। गत 16 अप्रैल से जारी नामयज्ञ रविवार संध्या क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:33 PM (IST)
        

गांवों में शुद्ध पानी का प्रयास दिखावा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के लैयकरा ब्लाक के तिरईमाल पंचायत के बडबुडीजाम गांव में वर्ष 2007 में तत्कालिन विधायक द्वारा पानी प्रकल्प, सप्लाई पानी का उद्घाटन किया गया था जो इस वर्ष पूरी हो चुकी थी मगर इसकी पाइप फट जाने से गांववालों तक शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा है, जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश विभागीय अधिकारियों के प्रति देखा जा रहा है। एक तो गर्मी के मौसम आते ही जिले के विभि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

जली राख से अंचलवासी त्रस्त

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के मुख्य मार्ग स्थित बुड़ीपदर चौक स्थित एमएसपी मेटालिक कारखाना का जली राख रखा जा रहा है जो हवा चलने से पूरे अंचल में यह फैल जा रहा है और पूरे अंचल में परिवेश प्रदूषित हो रहा है। जाकारी के अनुसार, झारसुगुड़ा से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर बुडीपदर चौक के पास एमएसपी मेटालिक कारखाना द्वारा एसपोंड का निर्माण कर उसमें कारखाना से निकलने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में राउरकेला चैंपियन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के मनमोहन एमई स्कूल मैदान में गत 12 अप्रैल से जारी प्रथम भरत पटेल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता रविवार को सोल्लास संपन्न हो गया है। फाइनल मैच राउरकेला के आरसीसी व जगन्नाथ कालोनी संबलपुर के बीच खेला गया जिसमें राउरकेला ने संबलपुर को दस रनों से हराकर चैंपियन बना। खेले गए फाइनल मैच में राउरकेला के आरसीसी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 120 रन बनाए थे जब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

स्थानीय नियुक्ति में अवहेलना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत ठेका संस्था महालक्ष्मी साकार पर स्थानीय लोगों की नियुक्ति में अवहेलना बरतने का आरोप लगाते हुए लखनपुर ब्लाक के कोड़ालोई गांव के युवकों ने शनिवार को झारसुगुड़ा जिलाधीश को एक ज्ञापन सौंपकर संबंधित संस्था के विरोध में आवश्यक कार्यवाही का अनुरोध किया। ज्ञात हो कि 31 जनवरी 2015 को इस संस्था ने इन युवकों को आश्वासन दिया था कि सात ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल से टकराकर वृद्ध की मौत

ब्रजराजनगर : शनिवार को बेलपहाड़ से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर एक वृद्ध सड़क पार करने वक्त एक मोटरसाइकल ने उसे अपनी चपेट में ले लिया जिसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सारत अवस्था में उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, बेलपहाड़ के जुनाडीही इलाके का रहने वाला 90 वर्षीय एक वृद्ध सड़क पार करने की चेष्टा कर रहा था तभी बेलपहाड़ से झारसुगुड़ा की ओर आ रही एक मोटरसाइकल से टकरा गया। इस ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

वार्ड मेंबर का अनशन समाप्त

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर ब्लाक के पंचगांव पंचायत में सरकारी अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि की मिली भगत से लाखों की सरकारी राशि हड़प किए जाने के मामले की जांच करके दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने तथा हड़प की गई राशि को उनसे वसूलने की मांग करते हुए शुक्रवार को पंचायत कार्यालय के समक्ष वार्ड मेंबर द्वितीय भोई द्वारा शुरू किया गया आमरण अनशन शनिवार शाम को करीब आठ बजे मामले में आवश्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:02 PM (IST)
        

अग्नि शमन के कर्मचारियों ने स्कूली बच्चों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : 14 से 20 अप्रैल तक चलने वाले राष्ट्रीय अग्नि शमन सेवा सप्ताह के मौके पर झारसुगुड़ा अग्निशमन सेवा विभाग कि ओर से स्थानीय मंगल बाजार रोड पर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, हिन्दी विभाग में अग्नि शमन सेवा सप्ताह पालन के अवसर पर सचेतना अभियान के तहत स्कूल के बच्चें को अग्नि दुर्घटना के कारण व इससे किस प्रकार से बचा जा सकता है। अग्नि दुर्घटना अगर किसी बड़ी बिल्डिंग में हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

डीएवी समलेश्वरी का वार्षिकोत्सव संपन्न

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : हिल टाप कालोनी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल समलेश्वरी का वार्षिकोत्सव शुक्रवार शाम को हर्षोल्लास के वातावरण में मना। एमसीएल ईब घाटी क्षेत्र के महाप्रबंधक राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्ज्वलन कर समारोह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत करने के उपरांत विद्यालय के प्राचार्य पीके होता ने अतिथियों का परिचय प्रदान करते हुए उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:32 PM (IST)
        

आंविप ने किया स्टेशन मैनेजर का घेराव

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा के विभिन्न समस्याओं को लेकर समय-समय पर आवाज उठाने व समस्याओं के समाधान के लिए आंदोलन कर समस्या का समाधान करने में अग्रणी भूमिका निभाने वाली आंचलिक विकास परिषद ने शुक्रवार को संध्या पांच बजे शहरवासियों को 40 वर्षो से की जा रही चौकीपाड़ा रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण की मांग को लेकर स्टेशन मैनेजर एसएन पति का घेराव किया। यह घेराव परिषद के आवाहक मनमोहन पांडे के नेतृत्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:30 PM (IST)
        

एक हजार के लिए महिला की हत्या, दबोचा गया

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गुरुवार की देर रात को गंगानगर में हुई एक महिला की हत्या की जानकारी शुक्रवार को सुबह प्राप्त होने के बाद सदर थाना प्रभारी निरीक्षक आकाश साहु के नेतृत्व में पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए महिला के हत्यारे को शनिवार को दबोच कर उसका झारसुगुड़ा कोर्ट चालान कर दिया। मात्र एक हजार रुपये के लिए आरोपी ने महिला को जान से मार दिया। जानकारी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

बीजू बाबू की पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आधुनिक ओडिशा के निर्माता स्व. बीजू पटनायक की पुण्यतिथि के अवसर पर शुक्रवार को जिला स्तरीय जीवन बिंदु कार्यक्रम के तहत लखनपुर ब्लाक के बंधबहाल स्थित इंद्रधनु क्लब परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। बीजू जनता दल के जिला अध्यक्ष तथा पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महंती ने बतौर मुख्य अतिथि स्व. बीजू पटनायक के फोटो चित्र पर माल्र्यापण कर शिविर का उद्घा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

एकता महिला मंडल ने दी रेलवे स्टेशन को दी व्हील चेयर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र की एकता महिला मंडला की अध्यक्षा सुशीला गुप्ता के नेतृत्व में शनिवार को सुनीता सिंह, शोभा सिंह, तनुजा शर्मा, पूनम कुमार, सुनीता श्रीवास्तव, मोना सिंह, संध्या वर्मा तथा उपाली दास आदि सदस्याओं ने ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन प्रबंधक प्रहलाद सेठी को बीमार रेल यात्रियों की सुविधा के लिए एक व्हील चेयर प्रदान की। इस अवसर पर श्रीमती गुप्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:02 PM (IST)
        

सुंदरकांड महिला समिति ने की कुष्ठ कालोनी वासियों की मदद

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के नृसिंह पल्ली स्थित कुष्ठ कालोनीवासी आगामी 26 अप्रैल से आरंभ होने वाले तीन दिवसीय नामयज्ञ के लिए आर्थिक सहायता हेतु सुंदरकांड महिला समिति के पास शुक्रवार को पहुंचे थे। कुष्ठ कालोनी वासियों द्वारा यज्ञ जैसा धार्मिक आयोजन किए जाने से खुश होकर सुंदरकांड महिला समिति की अध्यक्षा लीला बाई अग्रवाल के नेतृत्व में गंगादेवी जैन, प्रेमलता खंडेलवाल, सुशीला खेमका, सुधा शर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

परशुराम बने बेलपहाड़ के नगरपाल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पिछले सात अप्रैल को बेलपहाड़ नगरपालिका के चुनावों के बाद दस दिनों तक असमंजस की स्थिति झेल रहे बेलपहाड़ वासियों ने उस समय राहत की सांस ली जब चुनाव अधिकारी तथा झारसुगुड़ा के उप-जिलाधीश विरेंद्र नाथ धल ने शुक्रवार को दोपहर एक बजे वार्ड संख्या सात के बीजू जनता दल पार्षद परशुराम साहु को नगरपाल पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की। नतीजा जानने के लिए नगरपालिका परिसर में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:49 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें