झरसुगुड्डा

  • टावर से गिरकर श्रमिक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : सदर थाना अंतर्गत राजपुर गांव में बुधवार को साहाजबहाल स्थित इंड बराथ उत्कल एनर्जी कंपनी के लिए बिजली के टावर संख्या 26 में तार खींचने के क्रम में अचानक नीचे गिर गया। उसे इलाज के लिए मंडलिया चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था इलाजरत अवस्था में उसकी मौत हो गई। श्रमिक की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदा जिला अंतर्गत श्रीरामपुर गांव के निवासी 21 वर्षीय सुभाष सोरेन के रूप में की गई है। बताया जाता... और पढ़ें »

  • हाई वोल्टेज प्रवाह के कारण फटा था ट्रांसफार्मर : एसडीओ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के ओएसएपी सेकेंड बटालियन के चिकित्सालय के पीछे स्थित भुइंयापाड़ा में सोमवार को दिन के करीब डेढ़ बजे अचानक अत्याधिक विद्युत प्रवाह होने से यहां स्थित ट्रांसफार्मर में आग लगने व इसके चलते घरों में भी हाई वोल्टेज के कारण जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं पांच लोग घायल हो गए थे। उक्त घटना की जांच के लिए बिजली विभाग वेस्को के झारसुगुड़ा-21 के एसडीओ प्रदीप पटेल ने घटना... और पढ़ें »

  • रेलवे स्टेशन पर भटकता मिला 10 वर्षीय बालक

            
    rail stationUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जीआरपी व चाइल्ड लाइन ने झारसुगुड़ा रेलवे प्लेटफार्म नंबर-एक से लावारिस हालत में घूम रहे एक बालक को बरामद कर उसे ठक्कर बापा आश्रम में रखा है। इस संबंध में चाइल्ड लाइन व जीआरपी की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार उद्धार किए गए बालक का नाम बजरंग वीर है। उसकी उम्र करीब दस वर्ष होगी। बालक ने जीआरपी व चाइल्ड लाइन के सदस्यों को बताया था कि उसके पिता श्याम शर्मा वीर व मात... और पढ़ें »

  • सब्जी मंडी में चला प्रशासन का बुलडोजर

            
    enchormentUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददता, ब्रजराजनगर : पूर्व निर्धारित योजना के तहत नगरपालिका प्रशासन द्वारा बुधवार को सदर थाने के सामने स्थित सुपर मार्केट अर्थात सब्जी बाजार में छोटे सब्जी विक्रेताओं के लिए बने चबूतरों को तोड़ने का काम अहले सुबह से शुरू हो गया। नगरपालिका द्वारा इस बाबत बुलडोजर, पोकलेन, ट्रैक्टर एवं गैस कटर सहित अन्य व्यवस्था पहले ही कर ली गई थी। एसडीपीओ चूड़ामणि नायक, सदर थाना प्रभारी निरीक्षक सुशांत कुम... और पढ़ें »

  • नौका घाटों की सुरक्षा में गंभीर खामियां

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लॉक के तिलिया से संबलपुर जाने के लिए सड़क मार्ग से बेलपहाड़, झारसुगुड़ा होते हुए 110 किलोमीटर का रास्ता तय करने के लिए प्राय: तीन घंटे का समय लगता है। लेकिन अगर नौका द्वारा जल मार्ग से संबलपुर जाया जाए तो एक घंटे में संबलपुर पहुंचा जा सकता है। सुविधा का उपयोग करते हुए यात्री ब्लॉक के विभिन्न पंचायतों में बने नौ नौका घाटों के माध्यम से गंतव्य तक जाने को श्रेयस्क... और पढ़ें »

  • जिलाधीश से लगाई गुहार

            
    dm memrondamUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : नगरपालिका अंतर्गत बालीजोरी गांव के भूमिहीन अनुसूचित जाति व जनजाति के परिवार वालों ने जिलाधीश से मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। भूमिहीनों ने जिलाधीश से मांग किए कि जिस जमीन पर वे लोग वर्षों से रह रहे हैं, उक्त सरकारी जमीन को उनके नाम पर रेकार्ड मुक्त करके उन्हें उक्त जमीन का पट्टा प्रदान किया जाए। झारसुगुड़ा टाउन यूनिट नंबर-दो के बालीजोरी अंचल में कई ... और पढ़ें »

  • जिलाधीश ने की विजिलेंस जांच की सिफारिश

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, डीडीयूजेकेवाई में प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थियों के अनुदान राशि को हड़पने की घटना की जांच पड़ताल के लिए जिलाधीश विभूति भूषण पटनायक ने विजिलेंस जांच की सिफारिश की है। इस संबंध में जिलाधीश पटनायक ने संबलपुर विजिलेंस एसपी को पत्र लिखकर डीडीयूजेकेवाई योजना में हुए अनियमितता के आरोप की जांच करने का अनुरोध किया है। इसके पूर्व उक्त योजना... और पढ़ें »

  • रेलवे कॉलोनी के क्वार्टर में चोरी

            
    rail collany thepdUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रेलवे कॉलोनी के वायरलेस ग्राउंड के पास रेलवे क्वार्टर संख्या ई 47-4 में रहने वाले रेल कर्मचारी पीएम मारी सोरेन के घर मंगलवार की रात चोरों ने एक एलईडी टीवी व घर में रखे 35 हजार रुपये नकद पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित ने मामला जीआरपी थाने में दर्ज कराया। दर्ज मामले के अनुसार मंगलवार की रात साढ़े सात बजे सोरेन ड्यूटी गए थे तथा घर में उनके परिवार लोग भी नहीं थे। इसी का फायदा... और पढ़ें »

  • भाजयुमो के नए पदाधिकारी घोषित

            
    bjp meetingUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : भारतीय जनता युवा मोर्चा के झारसुगुड़ा जिलाध्यक्ष बल¨वदर ¨सह, बब्लू ने सोमवार को होटल योगेंद्र के सभाकक्ष में प्रदेश भाजयुमो के अध्यक्ष के अनुमोद से जिला भाजयुमो के ऑफिस बेरियर के नामों की घोषणा की। इस अवसर पर ब्रजराजनगर विधायक राधारानी पंडा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राम भाई, शहर भाजपा अध्यक्ष नेताजी पटनायक, पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष विमलेंदु भोल सहित अन्य उपस्थित थे। जिले... और पढ़ें »

  • ब्रजराजनगर में प्लास्टिक पर लगा प्रतिबंध

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:05 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : नगरपालिका क्षेत्र में प्लास्टिक के व्यवहार पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस बाबत नगरपाल नंद किशोर अग्रवाल से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि नगरपालिका परिषद में इस बाबत पहले ही प्रस्ताव पारित किया जा चुका था। सोमवार को झारसुगुड़ा जिलाधीश से इसका लागू करने का निर्देश मिलने के बाद इसे तुरंत लागू कर दिया ताकि शहरवासियों को प्लास्टिक के भयावह दुष्परिणामों से बचाया जा सके। और पढ़ें »

  • नगरपाल के घर फिर चोरी

            
    chori nagarpalUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ नगरपाल परशुराम साहू के जोराबगा स्थित आवास को चोरों ने फिर एक बार अपना निशाना बनाया। सोमवार को बेलपहाड़ थाने में की गई शिकायत के अनुसार रविवार रात को वे परिवार सहित एक कमरे में सोए थे। इसी बीच चोर छत से घुसे एवं अन्य एक कमरे का दरवाजा तोड़कर उसमें रखी आलमारी से लगभग दस तोला सोने के आभूषण सहित करीब नौ हजार नकदी लेकर फरार हो गए। चोरी गए आभूषणों की कीमत करीब तीन... और पढ़ें »

  • श्रमिक नेता का निधन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:04 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : एमसीएल के मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठन ¨हद मजदूर सभा के महासचिव तथा तालचेर क्षेत्र के श्रमिक नेता 82 वर्षीय अनंत चरण पात्र का मंगलवार को भुवनेश्वर के आमरी अस्पताल में इलाजरत अवस्था में निधन हो गया। वे अपने पीछे दो पुत्रों का भरापूरा परिवार छोड़कर गए हैं। एचएमएस के स्थानीय नेता भानू ¨सह ने बताया कि उनके निधन का समाचार मिलते ही कोयला श्रमिकों में शोक की लहर दौड़ गई। ज्ञात हो कि वे काफी अर... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में बाइक चालक गंभीर

            
    road accident is one enjouredUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ से बंधबहाल जाने वाली सड़क पर सोमवार को मैक्सिमो वाहन से टकराकर एक बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पहले उसे बेलपहाड़ के जहांगीर गांधी अस्पताल एवं बाद में बुर्ला स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक बंधबहाल की एक ठेका संस्था में इलेक्ट्रीशियन के पद पर कार्यरत 30 वर्षीय तुरन चांपिया ब्रजराजनगर की आदिवासी कॉलोनी से शाम को बंधबहाल जान... और पढ़ें »

  • चोरी का कोयला लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

            
    chori ks kolUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल की कोयला खदानों से कोयला चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। रविवार की रात लखनपुर खुली खदान इलाके से सीमेंट के करीब चार सौ बोरों में भरकर ले जाए जा रहे करीब पांच टन कोयला लदे ट्रक संख्या ओआर-23-5245 को लखनपुर पुलिस ने जब्त कर उसके चालक 25 वर्षीय जगदीश भोई एवं खलासी विजय मुंडा को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को दोनों को कोर्ट चालान झारसुगुड़ा किया गया जहां ज... और पढ़ें »

  • गर्मी से लोग बेहाल

            
    weather heatUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ व ब्रजराजनगर क्षेत्र में पिछले दो दिनों से आसमान से बरस रही आग की वजह से लोगों का जीना दूभर हो गया है। बेलपहाड़ में तापमान 45 डिग्री से उपर तथा ब्रजराजनगर में 46 डिग्री के आसपास होने की वजह से दिन के 10 बजे से शाम चार बजे तक शहर की सड़कें सुनसान रहती है एवं लोग अपने अपने घरों में दुबके रहने को बाध्य होते हैं। शाम को हल्की आंधी से गर्मी कम होने का आभास होता है। ... और पढ़ें »

  • कांग्रेस के अंग्रेजी प्रेम के कारण संस्कृत को नहीं मिला उचित मुकाम : पंडा

            
    sansakret letUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पहले तो संस्कृत अपना उचित स्थान नहीं पा सकी क्योंकि भारत अंग्रेजों के अधीन था। लेकिन स्वतंत्रता के बाद भी देश की सभी भाषाओं की जननी होने के बावजूद संस्कृत को उचित मुकाम नहीं मिलने का एकमात्र कारण कांग्रेस के अंग्रेजी प्रेम को बताया एवं 60 वर्षों तक सत्ता में रहने वाले इस दल ने संस्कृत को एक क्लिस्ट भाषा कहकर हमेशा इसे आमलोगों से दूर रखा। उक्त बातें स्थानीय विधायक राध... और पढ़ें »

  • ट्रांसफार्मर में लगी आग, एक की मौत, पांच झुलसे

            
    five enjouredUpdated on: Tue, 24 May 2016 03:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : सोमवार को करीब डेढ़ बजे सेकेंड बटालियन, ओएसएपी के पास स्थित भुइयापाड़ा में अचानक हाई वोल्टेज के कारण यहां स्थित ट्रांसफार्मर में आग लग गई थी। इसी के साथ उक्त अंचल के घरों में भी हाई वोल्टेज के कारण घरों के इलेक्ट्रिक वायर व प्लग भी जल गए। घर में आग लगने से बचाव के लिए लोग अपने घरों के प्लगों व टीवी, फ्रिज को निकालने में लग गए। इसी के कारण करंट की चपेट में आने से जहां... और पढ़ें »

  • भीम ज्योति यात्रा का दूसरा चरण शुरू

            
    bhim jotia yatraUpdated on: Tue, 24 May 2016 02:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : भारत रत्न भीम राव अंबेडकर की 125वीं जयंती के अवसर पर राज्य कांगेस के अनुसूचित जाति सेल की ओर से राज्य में बाबा साहब के विचार व उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए भीम ज्योति रथ यात्रा निकाली गई। उक्त यात्रा का प्रथम चरण पूर्ण होने के बाद दूसरे चरण की यात्रा की शुरूआत रविवार को झारसुगुड़ा से की गई। इस अवसर पर राज्य कांग्रेस के अनुसूचित जाति सेल के अध्यक्ष तथा कोरापुट विधा... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दो भाइयों की मौत

            
    road accident is two deathUpdated on: Tue, 24 May 2016 02:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : रेंगाली थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर महा¨सग पुल के नजदीकी मोड़ पर रविवार को ट्रक से टकराकर मोटरसाइकिल सवार दो भाइयों की मौत हो गई। मृतकों में बाउंसेनपाली गांव का 31 वर्षीय टिकेश्वर भोई व उसके रिश्ते का भाई बड़धरा गांव का युवक 24 वर्षीय पितांबर खमारी थे। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और लोगों ने मुआवजा की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिय... और पढ़ें »

  • झारसुगुड़ा में आंधी का कहर, 18 मकान क्षतिग्रस्त

            
    andhi tufanUpdated on: Tue, 24 May 2016 02:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रविवार की संध्या आए तेज आंधी व तूफान से कोलाबीरा ब्लॉक के सामा¨सघा राजस्व सर्कल अंतर्गत सोडामाल व सामा¨सघा पंचायत के आठ गांवों में व्यापक क्षति हुई। सोडामाल पंचायत के गंजेरमाल गांव में प्राय: 70 से 80 परिवार प्रभावित हुए हैं आंधी से। तेज हवा से गांव में बिजली के खंभे उखड़ गए जिसके चलते बिजली आपूर्ति बाधित हुई। वहीं सात लोग घायल भी हुए हैं जिसमें घनश्याम डडसेना, लील... और पढ़ें »

(News from Jharsuguda, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें