Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

छात्र संसद चुनाव रद करने की मांग

झारसुगुड़ा : बेलपहाड़ डिग्री कॉलेज में छात्र संसद चुनाव को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। आगामी 29 सितंबर को होने वाले चुनाव से पूर्व क्लास प्रतिनिधि चयन में एक अध्यापक द्वारा गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है। इसे लेकर छात्रों ने उपजिलाधीश ब्रजगोपाल आचार्य व उपजिलाधीश सीताराम पटेल के पास शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत मिलने के बाद उप जिलाधीश ने कॉलेज के अध्यक्ष आशीष कुमार दास से बात कर इस संबंध में तुरं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

मुकेश को दी गीतों भरी श्रद्धांजलि

झारसुगुड़ा : हिन्दी समेत अन्य कई क्षेत्रीय फिल्मों के प्रख्यात पाश्‌र्र्व गायक मुकेश को श्रद्धांजलि अर्पित करने की खातिर गत रविवार को संगीत संध्या का आयोजन किया गया। म्युजिक लवर्स ऑफ संबलपुर के तत्वावधान में संबलपुर कला परिषद परिसर में आयोजित संगीत संध्या का उद्घाटन संगीतज्ञ रंजीत नाग, प्रफुल्ल होता और दिलीप पाढ़ी ने संयुक्त रूप से किया और संगीत जगत में गायक मुकेश को चिरस्मरणीय बताया। इस मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

युवक ने की आत्महत्या

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के टीआरएल टाउनशिप के क्वाटर संख्या के-83 में गत सोमवार की शाम 26 वर्षीय चिन्मय मिर्धा ने लुंगी का फंदा लगाकर फंखे से झूलकर आत्महत्या कर ली। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

ओपीएम ठेका श्रमिकों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : दस वर्ष से अधिक समय से बंद पड़ी औद्योगिक इकाई ओरिएंट पेपर मिल के ठेका श्रमिकों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। विदित हो कि बकाया राशि के भुगतान की मांग को लेकर मिल के मुख्य द्वार के समक्ष गत सोमवार से धरना दिया जा रहा है। ओपीएम ठेका श्रमिक मंच के अध्यक्ष उमेश चंद्र पांडे, कार्यकारी अध्यक्ष वशिष्ठ मिश्र, उपाध्यक्ष सारंग धर मिश्र आदि के नेतृत्व में दशरथी नाग, टिकेश्वर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

कुडो में झारसुगुड़ा को 11 पदक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई के अंधेरी स्थित गेम्स हाल में आयोजित छठके अक्षय कुमार इंटरनेशनल कुडो चैंपियनशिप में ओडिशा की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। उक्त प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण जी-टीवी न्यूज में भी दिखाया गया। प्रतियोगिता के समापन समारोह अवसर पर हिन्दी सिनेमा के एक्शन व कॉमेडी हीरो अक्षय कुमार, प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर, सरवानंद सुनोबल ने प्रतियोगिता क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

वकील संघ का अनशन समाप्त

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिला अधिवक्ता संघ व जिलाधीश के बीच चल रहे विवाद का समाधान करते हुए जिलाधीश परमेश्वरन बी. ने पूरी घटना पर दुख प्रगट किया है। जिलाधीश के अनुरोध पर वकीलों ने अपना अनशन समाप्त कर दिया। रविवार से वकीलों के कार्यबंद आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा वकील संघ के अध्यक्ष रघुमणि पटेल ने की। इस अवसर पटेल ने पत्रकारों को बताया कि जिलाधीश ने अनशनरत स्थल पर पहुंचकर दुख प्रगट किया औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

विश्व शांति दिवस पर निकली रैली

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के सरबाहाल रोड स्थित उत्कल प्रांतीय मारवाड़ी महिला समिति के झारसुगुड़ा मामस के भवन में विश्व शांति दिवस का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम दोपहर चार बजे से शुरू किया गया था, जिसमें मारवाड़ी महिला समिति, मारवाड़ी युवा मंच की महिला शाखा जागृति, इनरव्हील व लेडिस सर्कल ने संयुक्त रूप से इसका आयोजन किया। दोपहर से हो रही लगातार वर्षा के बावजूद भी कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

आंदोलनरत ट्रक मालिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर ट्रक मालिक संघ के आह्वान पर ट्रेन से कोयला परिवहन ठप करने के लिए गत रविवार से शुरू किए गए आर्थिक अवरोध के दूसरे दिन सोमवार को प्रशासन द्वारा आंदोलन समाप्त कराने के सभी प्रयास विफल हो गए। तत्पश्चात मजिस्ट्रेट के दायित्व में पहुंचे झारसुगुड़ा तहसीलादर भवेश नायक की उपस्थिति में पुलिस ने आंदोलनरत सैकड़ों ट्रक मालिकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वालों में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

दुर्योधन बने लखनपुर के बीडीओ

ब्रजराजनगर : दुर्योधन नायक ने गत सोमवार को लखनपुर ब्लाक के प्रखंड विकास अधिकारी का पदभार संभाल लिया। इससे पूर्व वे नयापाड़ा जिले के खरियार ब्लाक में पदस्थ थे। लखनपुर के पूर्व बीडीओ धरणीधर नायक का तबादला रायगढ़ा जिले के गुणपुर ब्लाक में हो जाने के बाद दुर्याेधन नायक को उनकी जगह पर नियुक्त किया गया है। पद संभालने के बाद दुर्योधन नायक ने कहा कि ब्लाक में विकासोन्मुखी कार्यो को तेज किया जाएगा। साथ ही स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

लकड़ी के साथ वैन जब्त, एक गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : रेंगाली पुलिस ने शाल की कीमती लकड़ी के लट्ठे लदी पिकअप वैन वन विभाग के बेलपहाड़ रेंजर के हवाले की है। जानकारी के मुताबिक रेंगाली पुलिस ने गत सोमवार की देर रात जामगांव जंगल में छापेमारी कर उक्त वैन को जब्त कर लिया। साथ ही अईलापाली गांव निवासी वैन चालक कुंज बिहारी प्रधान (22) को गिरफ्तार कर लिया लेकिन वाहन मालिक फरार हो गया। रेंजर धु्रवचरण जीत ने बताया कि फरार वाहन मालिक को दबोचने का प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

पांच वर्ष में भी पूरा नहीं हुआ निर्माण

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : किरमिरा ब्लाक अंतर्गत झारमुंडा पंचायत के डूम्हाडीही प्राथमिक स्कूल का रसोई घर पांच वर्ष से अर्धनिर्मित पड़ा है। बावजूद इसके इसी रसोई घर में मध्याह्न भोजन बनाया जा रहा है, जो बच्चों के लिए स्वास्थ्य के प्रति काफी खतरनाक है। इस अर्धनिर्मित रसोई घर में एक दरवाजा तक नहीं लगाया गया है, जिससे यहां सांप, बिच्छू व अन्य कीड़े-मकोड़े आते रहते हैं। विदित हो कि पांच वर्ष पूर्व स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

पति ने पत्‍‌नी को पीट-पीटकर मार डाला

ब्रजराजनगर : सदर थाना पुलिस ने नगर के तेलेनपाली इलाके से एक महिला का शव बरामद किया। बताया जाता है कि उसके पति ने रात में पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार फूलमती लुहुरा (38) और उसके पति रामो लुहुरा ने रात के समय शराब पी थी और दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद उत्तेजित होकर रामो ने अपनी पत्‍‌नी की पिटाई शुरू कर दी और मौत हो जाने तक उसकी पिटाई जारी रखी। मृतका के शव पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

वैन की ठोकर से युवती गंभीर

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के बनहरपाली थानांतर्गत खड़ाम चौक में गत सोमवार की शाम 22 वर्षीय युवती माधुरी नाग एक पिकअप वैन से टकराकर घायल हो गई। उसके हाथ, पैर व सिर समेत शरीर के कई हिस्सों में चोट लगी है। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनाक्रम के मुताबिक उक्त युवती प्रतिदिन सिलाई सीखने के लिए ईब थर्मल से पैदल आती है। सोमवार की शाम सड़क पार करने के दौरान वह वैन से टकरा गई। वैन उसे ठोकर मार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

जर्जर सड़क पर चलना दुश्वार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के किरमिरा ब्लाक अंतर्गत आनेवाले अर्डा पंचायत के गम्हराडीही गांव का मुख्य रास्ता बद-से बदतर हालत में पहुंच चुका है। इस मार्ग आवागमन दुरूह हो गया है क्योंकि इस रास्ते पर बहुत अधिक मात्रा में कीचड़ है। विदित हो कि इस मार्ग पर मनरेगा के तहत मुरम डाली गई थी जो कि बारिश के कारण कीचड़ में तब्दील हो गई है। स्थानीय ग्रामीण कई बार इस मार्ग को कंक्रीट रास्ता बनाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

घर का ताला तोड़ लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : सरबाहाल स्थित एक घर से चोरों ने दिनदहाड़े ताला तोड़कर नगदी व जेवरात समेत विभिन्न कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस चोरी का मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही है। जानकारी के मुताबिक शहर के सरबाहाल स्थित युजीएमई स्कूल स्थित दीपक चंद्र पंडा के घर का ताला तोड़कर चोर अलमारी में रखे 30 तोला सोने के गहने व पांच तोला चांदी के गहने समेत नगद 40 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। शाम को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

बेलपहाड़ में हुई शांति समिति की बैठक

ब्रजराजनगर : आगामी दुर्गापूजा को शांति के साथ मनाने के उद्देश्य से गत रविवार को बेलपहाड़ थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में बाट मंगला कमेटी के शांतनु सिंह ने पूजा से पहले स्ट्रीट लाइट लगाने एवं मुख्य सड़क की मरम्मत करने के लिए कार्यनिर्वाही अधिकारी को कहा। फाटक पूजा कमेटी के अध्यक्ष श्याम सुंदर सत्पथी ने पूजा के समय जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के नियोजन की बात कही। स्टेशन पूजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

ट्रक मालिकों के समर्थन में बंद रहा बाजार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ट्रक मालिकों की न्यायोचित मांगों का समर्थन करते हुए ब्रजराजनगर के व्यवसायिक प्रतिष्ठान मंगलवार को बंद रहे। मुख्य बाजार सहित अन्य इलाकों में भी दुकानें बंद रहीं। ब्रजराजनगर व्यापारी संघ के चुनाव प्रेम संघई ने बताया कि ट्रक मालिकों की मांगें पूर्ण रूप से जायज हैं। इसलिए मंगलवार को उनके समर्थन में मुख्य बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं। दवा की दुकानों को छोड़कर होटल व पान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

ट्रक मालिकों का आंदोलन समाप्त

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : रोड सेल कोयले की तादाद बढ़ाने की मांग को लेकर आर्थिक अवरोध कर रहे ब्रजराजनगर ट्रक मालिक संघ का आंदोलन मंगलवार को समाप्त हो गया। सैकड़ों ट्रक मालिकों को हिरासत में लेकर हिल टॉप कॉलोनी स्थित सुरभि क्लब में रखे जाने के उपरांत ट्रक मालिकों द्वारा अनशन शुरू करने के बाद प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए ट्रक मालिकों से चर्चा की और जल्द ही बैठक कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में झारसुगुड़ा को मिले चार पदक

ब्रजराजनगर : कटक के रिजर्व पुलिस लाइन में गत 17 सितंबर से चल रही राज्य पुलिस की वृत्ति प्रतियोगिता में झारसुगुड़ा जिला पुलिस को रजत एवं दो कांस्य पदक प्राप्त हुए हैं। बनहरपाली थाने के प्रभारी निरीक्षक आनंद वर्धन गुरु के नेतृत्व में पांच सदस्यीय दल प्रतियोगिता में शामिल होने कटक गया था। इस टीम में आनंद वर्धन गुरु के अलावा ब्रजराजनगर ओरिएंट थाने के प्रभारी निरीक्षक राज किशोर मिश्र, सहायक निरीक्षक व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

छात्र समाज का हित ही सर्वोपरि : पंडा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लिंगदोह आयोग के नियमों की पूर्ति के अभाव में ब्रजराजनगर महाविद्यालय के अध्यक्ष पद के कुल नौ उम्मीदवारों में से आठ का नामांकन रद हो जाने के बाद एकमात्र उम्मीदवार बची सबेरा पंडा का अध्यक्ष बनना तय है। मात्र औपचारिक घोषणा बाकी है। ज्ञात हो कि अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले संजय प्रसाद यादव, बिजेश्वर झा, संजय साह तथा नरेश गरडिया आदि का नामांकन 75 प्रतिशत उपस्थिति क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें