Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

वनविभाग की नर्सरी में लगी आग

ब्रजराजनगर : वन विभाग के बेलपहाड़ रेंज के करलाखमन स्थित टीकऊड नर्सरी में बुधवार को अचानक आग लग जाने से वहां रखा हुआ पेड़ों का चारा पूरी तरह नष्ट हो गया। बाद में सूचना पाकर दमकल वाहिनी के सदस्यों ने तीन घंटे के अथक परिश्रम के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने में बेलपहाड़ रेंजर ध्रुवचरण जीत, फॉरेस्टर परशुराम साहू, भीममपाली फॉरेस्टर प्रशांत बाग, सुनील भोई, भागीरथी प्रधान, सरोज नायक, बलदेव प्रधान, टीकेश्वर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:44 PM (IST)
        

महिमा आश्रम का स्थापना दिवस समारोह शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : मंडलिया में स्थित महिमा धर्म आश्रम का 21वां स्थापना दिवस समारोह नगर की अलेख महिला कमेटी के तत्वावधान में गत बुधवार से आध्यात्मिक वातावरण में शुरू हुआ। तीन दिन तक चलने वाले इस समारोह में शंकर बाबा, क्षेत्रवासी बाबा, खलिन्द्र बाबा, क्षीरधर बाबा, विश्वेश्वर बाबा तथा मालेश्वर बाबा सहित संपूर्ण ओडिशा से महिमा धर्म से जुड़े अनेक साधुओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। शाम को विराट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:47 PM (IST)
        

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

झारसुगुड़ा : बड़माल थाना के बगल में रहने वाले सुमन महानंद की पत्‍‌नी कोमल ने गत बुधवार की शाम फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। गुरुवार की सुबह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही अपमृत्यु का मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक सुमन व कोमल दोनों ब्रजराजनगर अंचल के रहने वाले हैं। शादी के बाद से दोनों यहां रह रहे थे। सुमन के मामा-मामी भी साथ में रहते हैं। सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:45 PM (IST)
        

हत्यारोपी पति को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : लैयकरा थानांतर्गत सुलेही गांव में 18 जून 2011 में हुई महिला की हत्या के आरोपी मृतका के पति को अतिरिक्त दौरा जज ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने अन्य सात आरोपियों को निर्दोष करार देकर बरी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सुलेही गांव निवासी शंकर का विवाह वर्ष 2010 में सुंदरगढ़ के बेगबहाल गांव निवासी माया के साथ हुआ था। पति-पत्‍‌नी के बीच आएदिन झगड़ा होता रहता था।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:32 PM (IST)
        

धर्मातरण को ले विवाद

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा प्रखंड के सिरपुर गांव के सुनापाल में धर्मातरण को ले दो गुटों के बीच विवाद हो गया। धर्मातरण किए जाने की जानकारी होने पर काफी देर तक तनाव बना रहा। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामला शांत कराया। एक संप्रदाय द्वारा युवक-युवतियों का धर्मातरण किए जाने के प्रयास का गांव वालों ने विरोध किया। वहीं धर्म परिवर्तन का आयोजन करने वाली कमेटी के सदस्य ने पूछे जाने पर कहा कि हम किसी का धर्म परिवर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:31 PM (IST)
        

जेल कर्मियों का आमरण अनशन आज से

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : ओडिशा राज्य जेल कर्मचारी संघ के आह्वान पर झारसुगुड़ा सब जेल क कर्मचारी ग्रेडअप सहित अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर गत मंगलवार से काला बिल्ला पहनकर विरोध प्रगट कर रहे हैं। संघ के निर्णय के मुताबिक 27 फरवरी को सुबह सात बजे से सब जेल के गेट के सामने आमरण अनशन किया जाएगा। आंदोलन करने वालों में झारसुगुड़ा सब जेल कर्मचारी संघ के ध्रुव कुमार पांडेय, अजीत कुमार बाबू, प्रेमसाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:05 PM (IST)
        

हाथियों ने चार घर तोड़े

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : किरमिरा प्रखंड के गौडपानपाली पंचायत के भूतपारा गांव और नक्सापाली पंचायत के बीडमाल गांव में हाथियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया। गत बुधवार की रात हाथियों ने भूतपारा गांव के अश्वनी राउत की खिड़की को तोड़कर घर में रखे दो बोरा धान खा लिया। साथ ही उनकी बाड़ी में लगी मटर की फसल को नष्ट कर दिया। इसके बाद हाथियों ने शंकर सा की बाड़ी की दीवार को भी तोड़ दिया। वहीं नक्सापाली पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:04 PM (IST)
        

प. ओडिशा में आइआइएम की स्थापना की मांग

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : पश्चिम ओडिशा में इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट (आइआइएम) की स्थापना की मांग को लेकर छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने भुवनेश्वर में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। इस दौरान पश्चिम ओडिशा (संबलपुर जोन) में आइआइएम की स्थापना किए जाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि आगामी सात दिन में सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल इस संबंध मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:04 PM (IST)
        

स्कूल तक पहुंची जंगल की आग

ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा प्रखंड के लुईसिंग पंचायत अंतर्गत भोईमुंडा, ठरकसपुर, टिकरापाड़ा एवं धऊराडेरा जंगल में मंगलवार को लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग फैलते-फैलते भोईमुंडा स्थित प्राथमिक विद्यालय तक पहुंच गई। आग की चपेट में आकर विद्यालय की काफी सामग्री नष्ट हो गई। गांववासियों द्वारा फोन करने के बावजूद झारसुगुड़ा दमकल विभाग द्वारा कार्यवाही न किये जाने से गांव वासियों में आक्रोश व्याप्त हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:22 PM (IST)
        

अपहृत युवती का नहीं लगा सुराग

ब्रजराजनगर : सात दिन पूर्व शादी का झांसा देकर बेलपहाड़ से अपहरण की गई युवती का सुराग पुलिस अभी तक नहीं लगा सकी है। पुलिस की विफलता से युवती के परिजनों व इलाके की स्वयंसेवी महिला संगठनों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। ज्ञात हो कि टीआरएल क्रोसाकी के एक कर्मचारी की 21 वर्षीया पुत्री का अपहरण गत 16 फरवरी को एक अन्य संप्रदाय के युवक ने शादी का झांसा देकर कर लिया था। अपहरण के सात दिन बीत जाने के बावजूद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:17 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एमसीएल के उप प्रबंधक की मौत

ब्रजराजनगर : एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र की हिराखंड बोंदिया भूमिगत खदान के उप प्रबंधक 51 वर्षीय अरविंद श्रीवास्तव की गत मंगलवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात नौ बजे वे अपनी मोटरसाइकिल से रामपुर कोलियरी स्थित अपने क्वार्टर लौट रहे थे। इसी दौरान हिलटॉप कॉलोनी के पास उनकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गंभीर अवस्था में अरविंद को तत्काल मंडलिया स्थित के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:13 PM (IST)
        

लुईसिंग पंचायत में हाथी का आतंक

ब्रजराजनगर : सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत झारसुगुड़ा प्रखंड की लुईसिंग पंचायत के साईमाल गांव के निवासी पिछले दो दिन से एक मादा हाथी के आतंक से त्रस्त हैं। हाथी द्वारा केला, गन्ना व साग-सब्जी खाने के अलावा फसल नष्ट किए जाने से गांव वासियों की नींद उड़ गयी है। गांव के युवक रातभर जागकर हाथी की गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा भी युवकों की मदद की जा रही है। गांव वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:33 PM (IST)
        

ओरिएंट पेपर मिल के खुलने के आसार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : विभिन्न कारणों से वर्ष 1999 से बंद पड़ी नगर की ओरिएंट पेपर मिल के पुन: चालू होने का संकेत राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष व पूर्व विधायक अनूप साय ने दिया है। 16 वर्ष से बंद पड़ी इस औद्योगिक इकाई को चालू करने के उद्देश्य से ही पिछले विस चुनाव में तत्कालीन कांग्रेस विधायक अनूप साय ने पार्टी छोड़ बीजद का दामन थामा था। मुख्यमंत्री ने भी मिल को चालू करने का आश्वासन दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:16 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में पेयजल संकट गहराया

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : भूमिगत पानी पाइप के जगह-जगह पर फट जाने से इन दिनों शहर में पेयजल का घोर संकट हो गया है। घरों में दो-तीन दिन में एक बार ही जलापूर्ति हो पा रही है। विभागीय कर्मचारी युद्धस्तर पर फटे हुए पाइपों की मरम्मत कर रहे हैं। लेकिन समुचित पानी न मिल पाने से नगरवासी परेशानी का सामना कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि जलापूर्ति फिलहाल सुचारु नहीं हो पा रही है तो विभाग को च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 05:53 PM (IST)
        

बीएसएनएल की सेवा चरमराई

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा जलापूर्ति के लिए पूरे शहर में बिछाई गई भूमिगत पाइप लाइन के रिसाव को बंद करने के लिए जगह-जगह पर गड्ढे खोदे जा रहे हैं। इस दौरान नजदीक से गई टेलीफोन लाइन के केबुल कट जाने से बीएसएनएल की सेवाएं बाधित हो गई है। पिछले सात दिन से नगरवासियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बीएसएनएल की लैंड लाइन, मोबाइल व ब्राडबैंड सेवा पूरी तरह से प्रभावित हो गई है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 05:50 PM (IST)
        

बस स्टैंड गोली कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा मिनी बस स्टैंड में गत 24 दिसंबर को हुए गोली कांड के मुख्य आरोपी दीपक साहू को ओरिएंट थाना पुलिस ने गत सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार की शाम उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। विदित हो कि गत 24 दिसंबर को निजी बस मालिक संघ का चुनाव हुआ था और दीपक अध्यक्ष पद का चुनाव हार गया था। इससे आक्रोशित दीपक ने नवनिर्वाचित महासचिव संजय कर को गोली मारकर घायल कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 05:48 PM (IST)
        

जीवन में लक्ष्य का होना जरूरी : जिलाधीश

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : हर छात्र-छात्रा के जीवन में एक लक्ष्य का होना जरूरी है, क्योंकि बिना लक्ष्य के हम कभी सफल नहीं हो सकते। यह बात झारसुगुड़ा जिलाधी परमेश्वरन बी. ने बुधवार को कही। वे झारसुगुड़ा कन्या महाविद्यालय के 32वें वार्षिकोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में नारी को प्रमुखता देने पर हमेशा विवाद रहा है मगर आज के समय में नारी किसी भी क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 05:47 PM (IST)
        

महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत लुईसिंग पंचायत के भोईमुंडा गांव की एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। गांधी चौक पुलिस चौकी में दर्ज शिकायत के अनुसार उक्त महिला का एक पांच वर्षीय पुत्र बोल नहीं पाता है। वह इस बाबत काफी प्रयास कर चुकी है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। गांव के ही बसंत त्रिपाठी नामक ने महिला को समझाया कि अगर एक स्थान विशेष पर विधि-विधान से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:06 PM (IST)
        

युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

ब्रजराजनगर : सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद शरीर का एक हिस्सा काम न करने के कारण बिस्तर पर लेटकर जिंदगी गुजार रहे एक युवक ने ब्लेड से अपना पेट चीरकर आत्महत्या का प्रयास किया। बेलपहाड़ निवासी भगवान ठाकुर का 23 वर्षीय पुत्र राजेश ठाकुर पिछले वर्ष अप्रैल में ब्रजराजनगर जाने के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 49 पर सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस हादसे के बाद उसके शरीर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:01 PM (IST)
        

बीमा कर्मियों ने दो घंटे की हड़ताल

झारसुगुड़ा : अखिल भारतीय बीमा कर्मचारी संघ के आह्वान पर शहर के बेहरामाल स्थित जीवन बीमा निगम के जीवन ज्योति भवन में दो घंटे की हड़ताल की गई। इस दौरान केंद्र सरकार के एकछत्रवाद मनोभाव का जोरदार विरोध किया गया। इस दौरान बीमा एवं अन्य क्षेत्र में विदेशी पूंजी निवेश व भूमि अधिग्रहण बिल, श्रम कानून का संशोधन के लिए अध्यादेश के माध्यम से इसे बजट अधिवेशन में पास कराने के लिए किए जा रहे प्रयास का विरोध कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 06:45 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें