Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

रेलवे कॉलोनी में पांच दिन से जलापूर्ति ठप

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा रेलवे कॉलोनी में गत कुछ माह से पानी की सप्लाई व्यवस्था चरमरा गई है, जिससे कॉलोनी में कभी दो दिन में पानी आता है तो कभी सुबह पानी आने से शाम को नहीं आता है। वहीं गत 4-5 दिन से कॉलोनी में पानी की सप्लाई पूर्ण रूप से ठप हो गई है जिससे कॉलोनी में रहने वाले करीब 800 से अधिक परिवार पानी की लिए यहां-वहां भटकने को मजबूर हो गये हैं। पानी के लिए वर्तमान में कॉलोनीवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो गंभीर

ब्रजरानगर : गत बुधवार की रात राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 49 पर लखनपुर से बेलपहाड़ आ रही टाटा मैजिक (ओडी 23-3242) के अनियंत्रित होकर उलट जाने से उसमें सवार दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को गंभीर हालत को देखते हुए बुर्ला मेडिकल कॉलेज स्थानांतरित कर दिया गया। घायल होने वालों में गोमाडेरा के खमा रपाड़ा निवासी राजेश सिंह तथा बेलपहाड़ के गांधीनगर निवासी 20... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

देशी शराब के साथ एक गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के रेंगाली थानांतर्गत मचीदा पंचायत के सुजलपानी गांव में पुलिस ने गत बुधवार की रात औचक छापेमारी कर 30 पाउच देशी शराब जब्त की। पुलिस ने इस मामले में बांजीवाली निवासी निरंजन गिरि को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट चालान कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

अवैध कोयला जब्ती मामले में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गत सोमवार की रात अवैध कोयला ले जा रहे एक ट्रक को बेलपहाड़ पुलिस द्वारा जब्त करने के उपरांत बुधवार को इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। ट्रक का चालक अभी भी फरार है। पुलिस ने मुख्य आरोपी बेलपहाड़ के गांधीनगर निवासी समीर बिस्वाल एवं ट्रक मालिक विरेन्द्र गुप्ता को गिरफ्तार किया, जबकि ट्रक चालक बिहार के भोजपुर इलाके का निवासी गुड्डू उर्फ वकील प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:57 PM (IST)
        

बेलपहाड़-गोमाडेरा की साप्ताहिक हाट स्थानांतरित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : तीन दशक से बेलपहाड़ के गोमाडेरा में प्रत्येक बुधवार को लगने वाली साप्ताहिक हाट को काफी विरोध एवं कशमकश के बाद 26 नवंबर से ऊड़ाजहाजपाड़ा में स्थानांतरित करने में अंतत: पालिका प्रशासन को सफलता मिल गई। गोमाडेरा की मुख्य सड़क पर सुबह छह से रात्रि 10 बजे तक इस हाट के लगने से प्रशासन को हमेशा ट्रॅफिक समस्या से दो-दो हाथ करना पड़ता था। शुरुआत में यह साप्ताहिक बाजार दोपहर दो बजे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        

एमसीएल की अंतरक्षेत्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र द्वारा आयोजित अंतरक्षेत्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का गत बुधवार को रविन्द्र भवन परिसर में शुभारंभ हुआ। तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में एमसीएल के भरतपुर, तालचेर, सीडब्ल्यू एस, ईब घाटी, लखनपुर, जगन्नाथ, हिंगुला, मुख्यालय, लिंगराज, ओरिएंट, वसुंधरा तथा कनिहा आदि सभी 13 क्षेत्रों के 80 प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं। प्रतियोगिता का उद्घाटन ईब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:42 PM (IST)
        

समिति ने किया संयंत्रों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिला परिवेश समिति के सदस्यों ने विभिन्न संयंत्रों का परिदर्शन कर पौधारोपण व हरियाली का हाल जाना। एक एक सप्ताह से चल रहे इस परिदर्शन कार्यक्रम के तहत अंतिम दिन समिति के चार सदस्यों ने लहडाबुड में स्थित टीपीएसएल, माराकुटा स्थित एक्शन इस्पात, बुडीपदर स्थित एमएमपी मेटालिक एवं ओरिएंट व ईब बेली अंचल का परिदर्शन किया। समिति के सदस्यों ने टीपीएसएल व एमएसपी कारखाना के बाहर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:20 PM (IST)
        

घायल सांड़ की सेवा कर रहे युवक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झंडा चौक स्थित हनुमान मंदिर परिसर में स्थित शिव मंदिर के सामने पिछले चार-पांच दिन से एक सांड़ बीमार व घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। आसपास के कुछ युवक पशु चिकित्सक से उसका इलाज करा रहे हैं। स्थानीय निवासी सुनील सारडा, सोनू तिवारी, उमेश तिवारी, संतोष शुक्ला, सुशील तिवारी, लक्ष्मी निवास खेतान, समर पाल, श्याम अग्रवाल व मन्नी तिवारी निरंतर उसकी देखभाल में जुटे हुए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:17 PM (IST)
        

फायर व‌र्क्स एसोसिएशन ने स्कूल को दिए 43 हजार

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा फायर व‌र्क्स एसो. ने स्थानीय मनमोहन एमइ स्कूल के मैदान में दीपावली के पूर्व जो फटाका की 43 दुकानें लगाई थी। उक्त 43 दुकानों का 1000 रुपये प्रति दुकान के हिसाब से कुल 43 हजार रुपये स्कूल के प्रधानाचार्य को डीडी नंबर 611408831 के द्वारा सौंपा। इसी के साथ झासुगुड़ा जिलाधीश परमेश्वर बी को भी इसकी एक प्रतिलिपि प्रदान कर फटाका दूकान प्रतिवर्ष की भांति चलित वर्ष भी लगाने की अनुमति प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

एसपी से मिलकर विधवा ने मांगा न्याय

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के लैचकरा ब्लाक अंतर्गत आने वाले सामपारा गांव की रहने वाली विधवा फुल मुंडा ने आज अपने परिजनों के साथ झारसुगुड़ा जिला पुलिस अधीक्षक एस सामनी से उनके कार्यालय में मिलकर अपने पति के हत्यारों को पकड़ने में लैचकरा पुलिस की जानबुझ कर की जा रही अवहेलना के विरोध में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। विधवा फुल मुंडा ने एसपी से उन्हें न्याय दिलाने की मांग की है। एसपी एम सायनी ने जल्द ही इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

पैसों के चलते नहीं हो पा रहा बालक का इलाज

ब्रजराजनगर : ओरिएंट पेपर मिल बालक उच्च विद्यालय में दसवीं कक्षा का छात्र सोनू हृदय रोग से पीड़ित है। उसके पिता पैसों की कमी के चलते उसका इलाज करा पाने में असमर्थ हैं। नगर के जगन्नाथ मंदिर के पासा साहूपाड़ा गली में रहकर एवं टैम्पो चलाकर अपने पेट की परवरिश करने वाले विचित्रानंद दास के अनुसार डाक्टरों का कहना है कि सोनू का हृदय के बाल्व खराब हो चुके हैं। इसका आपरेशन करने के लिए कम से कम चार लाख रुपये क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

हाथी ने मार डाला पर परिजनों को नहीं मिली सहायता

ब्रजराजनगर : इसी साल के मार्च महीने में बेलपहाड़ इलाके में घुसकर एक दंतैल हाथी ने दो लोगों की कुचलकर मार डालने के आलावा एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।घटना के 8 माह बीत जाने के बावजूद हाथी के हमले में प्राण गंवाने वाली जोराबगा गांव की 35 वर्षीय महिला पालो बाईपाई का परिवार सरकारी सहायता पाने से अब तक वंचित है। एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय दौड़-दौड़ कर महिला के पति की चप्पलें घिस गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

एमएसपी कारखाना में विजिलेंस की रेड

झारसुगुड़ा : स्थानीय बुडीपदर में स्थित एमएसपी कारखाना में संबलपुर वाणिज्य कर विजिलेंस ने औचक रेड की है। मंगलवार की सुबह से आरंभ हुई रेड रात 10 बजे तक चली। विभागीय अधिकारियों के अनुसार एमएसपी कारखाना की ओर से व्यापक पैमाने में वाणिज्य कर की चोरी करने की रिपोर्ट उन्हें विश्वस्त सूत्रों से मिली थी। इसी के बाद हमने कारखाना में रेड किया है। संबलपुर विजिलेंस एसपी जयनारायण पंकज के निर्देश पर की गई उक्त रे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

ट्रक चालक व खलासियों का धरना जारी

ब्रजराजनगर : गैरकानूनी ढंग से नौकरी करने के आरोप में एमसीएल कंपनी से निकाले गए 22 ट्रक चालकों और खलासियों का पुनर्नियुक्ति को लेकर समलेश्वरी मांघर चेरिटबल ट्रस्ट की अध्यक्ष पद्मिनी सिंह के नेतृत्व में एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र के महा प्रबंधक कार्यालय परिसर में मंगलवार से शुरू किया गया बेमियादी धरना बुधवार को भी जारी रहा। इस बावत श्रीमती सिंह ने बताया कि एमसीएल के अधीन कार्यरत संस्था आरसीपी ने न्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

शिक्षा अधिकार सचेतना पर बैठक

झारसुगुड़ा : चलित वर्ष जिले में विभिन्न वर्ग के गरीब श्रेणी के बच्चों के लिए 25 फीसद स्थान संरक्षण की व्यवस्था में नाम पंजीकरण आशानुरूप नहीं हुआ है। अत: इस दिशा में व्यापक जागरूकता जगाने के साथ प्रचार प्रसार की आवश्यकता है। इसी को लेकर डीआरडीए के सभा कक्ष में दो दिवसीय जिलास्तरीय शिक्षा अधिकारी सचेतना कार्यक्रम संबंधी बैठक हुई। जिलाधीश परमेश्वरन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ओपेपा के सहकारी निदे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

ब्रजराजनगर महोत्सव के लिए प्रस्तुति बैठक संपन्न

ब्रजराजनगर : मंगलवार शाम को स्थानीय जगन्नाथ मंदिर परिसर में आगामी ब्रजराजनगर महोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए प्रमोद पण्डा की अध्यक्षता में प्रस्तुति बैठक का आयोजन किया गया एवं निर्णय लिया गया कि इस वर्ष और अधिक तामझाम से महोत्सव मनाया जायेगा। स्वीमिंग पूल मैदान में आगामी 24 एवं 25 जनवरी 2015 को महोत्सव का आयोजन करने का निश्चित किया गया। इस अवसर पर महोत्सव कमेटी की नई कार्यकारिणी का गठन सर्वसम्मत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

सांपों का साथी अमूल्य

झारसुगुड़ा : किसी के घर में जब भी सांप निकलता है तो सबसे पहले लोगों को फौरन अमूल्य की याद आती है। उसे बुलाये जाने पर वह तुरंत वहां पहुंच कर सांप को पकड़ कर उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ देता है। इस काम के लिये वह किसी भी प्रकार का पारिश्रमिक की मांग भी नहीं करता है। दुर्लगा के भुंडाडिपा गांव का रहने वाला अमूल्य नायक 60 को सभी लोग सांपों के साथी के रूप में जानते हैं। अमूल्य ने बताया कि गत 30 वर्षो से सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:42 AM (IST)
        

निलंबन के खिलाफ धरना शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के अधीन कार्यरत आरसीपी कंपनी द्वारा शांतिपूर्वक आंदोलन करने तथा अपनी समस्याओं के समाधान की मांग करने वाले कुछ चालकों को नौकरी से निकाल दिए जाने का विरोध करते हुए और उन्हें पुन: नियुक्त करने की मांग करते हुए समलेश्वरी मां घर चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष पद्मिनी सिंह के नेतृत्व में महिला-पुरुष मंगलवार को धरने पर बैठ गए। इस अवसर पर पद्मिनी सिंह ने कहा कि आरसीपी कं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 04:15 PM (IST)
        

पंचगांव में बालिका छात्रावास का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ स्थित टीआरएल क्रोसाकी रिफ्रेक्ट्रीज ने लखनपुर प्रखंड के पंचगांव स्थित देवकी देवी बालिका उच्च विद्यालय में सभी प्रकार की मौलिक सुविधाओं से युक्त दो मंजिला छात्रावास का निर्माण कराया है। कंपनी के सीएसआर योजना के तहत सामुदायिक एवं समाज कल्याण विभाग निर्माण कार्य पूरा किया। गत रविवार को कंपनी के प्रबंध निदेशक डा. अरुप कुमार चट्टोपाध्याय ने ग्रामीणों एवं विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 04:14 PM (IST)
        

बीईएम विद्यालय में मना एनसीसी दिवस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के प्रतिष्ठित विद्यालय बेलपहाड़ इंग्लिश मीडियम स्कूल में गत रविवार को एनसीसी दिवस मनाया गया। विद्यालय की प्राचार्या रमा कार्तिक ने बतौर मुख्य अतिथि एनसीसी ध्वज फहराया। इसके बाद एनसीसी के कैडेट्स द्वारा की गई परेड की सलामी ली। अध्यापिका निशा चौधरी ने कार्यक्रम का संचालन किया। शिक्षक हमीद महापात्र ने एनसीसी दिवस मनाने के कारणों पर प्रकाश डाला। इसके बाद विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 04:14 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें