Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

नाटकों का मंचन कर दर्शकों का मन मोहा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सोमवार की रात में शुरू हुए त्रिशक्ति नाटक महोत्सव में गत गुरुवार को दो नाटकों का सफल मंचन किया गया। बौद्ध जिले के कुमेरकेला के मैत्री कुटीर द्वारा प्रदर्शित एवं हरिहर प्रधान द्वारा रचित एवं निर्देशित नाटक कुहूड़ी अर्थात धुंध में काम के लिए बाहर जाने वाले लोगों के परिवार की दयनीय हालत का चित्रण करते हुए लोगों को यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि कमाई कुछ कम होने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के कोताबगा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय की छात्राओं का चार दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन शुक्रवार को हुआ। मुख्य कराटे प्रशिक्षक राकेश सिंह के नेतृत्व में सचिन कुमार चौधरी महिन्दर खोटे, तथा काली सतनायी के चार सदस्यीय दल ने गत 27 जनवरी से 30 जनवरी तक संपन्न इस शिविर में इस विद्यालय की 30 छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। सर्वशिक्षा अभियान के तहत आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:03 PM (IST)
        

स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता में अनुज बना चैंपियन

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के जुबली हाल परिसर में टीआरएल क्रोसाकी के सामुदायिक विकास एवं कल्याण विभाग महिला समिति तथा स्थानीय विद्यालयों के सामूहिक प्रयास से स्वस्थ सुंदर शिशु प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शामिल 110 बच्चों में से 44 का चयन प्रतियोगिता के लिए किया गया। एक से दो वर्ष के आयु वर्ग के बालक विभाग में अनु जलान शेखर देव को पि्रंस ऑफ द शो के रूप में चुना गया। इसी तरह 2 से 3 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:59 PM (IST)
        

दो बाइक की भिड़ंत में एक गंभीर

झारसुगुड़ा : शहर के सरबाहल रोड पर गत गुरुवार की रात दो बाइक में सीधी भिडं़त हो जाने से दो लोगों को गंभीर चोट आई है। इसमें एक की अवस्था गंभीर होने से उसे बुर्ला रेफर कर दिया गया है, जबकि दूसरा व्यक्ति यहीं चिकित्साधीन है। जानकारी के अनुसार रात करीब 10 बजे युधिष्ठिर किसान (27) अपने दो साथियों के साथ बाइस से कहीं जा रहा था। इसी दौरान तेज गति में सामने से आ रही संतोष तांडी की बाइक उससे आ भिड़ी। घटना के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:49 PM (IST)
        

एजी शांति समारोह शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : डेनियल पब्लिक स्कूल परिसर में तीन दिवसीय डेनियल स्मारक एसेंबली ऑफ गॉड शांति समारोह गत गुरुवार का शाम शुरू हो गया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ. बीके प्रमाणिक ने किया। प्रारंभ में आयोजन कमेटी के उपाध्यक्ष लतावन नायक ने समारोह की सफलता के लिए प्रभु ईशु से प्रार्थना की। डॉ. बिजय कुमार पटनायक की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मुख्य वक्ता का दायित्व रिवरेंट सुशांत ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:34 PM (IST)
        

निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर आज से

ब्रजराजनगर : 31 जनवरी तथा एक फरवरी को महावीर इंटरनेशनल तथा कंचनबेन रसिकलाल ढोलकिया चेरिटेबल ट्रस्ट, खरियार रोड के प्रत्यक्ष तत्वावधान में सर्वसुविधायुक्त मोबाइल वैन के माध्यम से आंखों की जांच नेत्र विशेषज्ञों द्वारा निश्शुल्क की जाएगी। साथ ही आवश्यक औषधि भी निश्शुल्क दी जाएगी। मात्र दस रुपये में चश्मा भी मुहैया कराया जाएगा। यह जानकारी राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष अनूप साय ने दी। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:30 PM (IST)
        

सड़क का निर्माण शुरू

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : हमने झारसुगुड़ा नवनिर्माण का जो संकल्प लिया है, उसके अंतर्गत 300 बिस्तर वाला अत्याधुनिक अस्पताल, अत्याधुनिक बस स्टैंड, स्टेडियम, पार्क, हार्ट हास्पिटल, स्वास्थ्य व शिक्षा तथा पीने के पानी का सुचारू आपूर्ति समेत अन्य कार्य चल रहे हैं। इसी क्रम मे आज बंजारी गांव वालों की वर्षो पुरानी मांग सेसा स्टार लाइट के गेट नंबर दो से झाड़ेश्वर मंदिर तक की सड़क निर्माण के लिए भूमिपूजन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:23 PM (IST)
        

गौतम मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट कल से

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : उत्कल एथलेटिक क्लब के तत्वावधान में 8वें गौतम मेमोरियल नाक आउट फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन एक फरवरी से स्थानीय मनमोहन एमई स्कूल के मैदान में किया जाएगा। यह जानकारी क्लब के जीवन महांती व गणेश चन्द्र नायक ने संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि इस बार प्रतियोगिता के आकर्षण विभिन्न टीमों में शामिल नाइजेरिया के खिलाड़ी होंगे। इस प्रतियोगिता में आठ टीमें भाग ले रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:22 PM (IST)
        

हाथी ने तोड़ा रेंजर का घर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कोलाबीरा प्रखंड में पिछले दो-तीन दिन से हाथियों का प्रकोप जारी है। प्रखंड के चांदनीमाल व बादीमाल गांव में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया है। यहां तक कि हाथियों के कहर से रेंजर तक का घर नहीं बच सका है। गत बुधवार को महुलमुंडा जंगल से आए हाथी डुगरीपारा में घुसे। यहां हाथियों ने रेंजर नकुल किसान के घर को तोड़ डाला। विदित हो कि नकुल किसान सीताराम किसान के घर में भाड़े पर रह र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:20 PM (IST)
        

'एकमात्र लक्ष्य अंचल का विकास'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : मेरा एकमात्र लक्ष्य है कि अंचल का सर्वागीण विकास हो। यह बात झारसुगुड़ा विधायक नवकिशोर दास ने कही। वे गत गुरुवार को झारसुगुड़ा विधानसभा निर्वाचन मंडली उन्नयन कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र में चल रहे और आगामी दिनों में शुरू किए जाने वाले विकासमूलक कार्यो की स्थिति व अग्रगति पर संबंधित विभागीय अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने विध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:19 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों ने ठप किया कामकाज

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला मुख्य चिकित्सालय में मरीज व उसके परिजनों द्वारा सफाई कर्मी से दु‌र्व्यवहार करने के विरोध में सफाई कर्मियों ने न्याय दिलाने की मांग करते हुए कामकाज ठप कर दिया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह प्रतिदिन की तरह ठेका सफाई कर्मी ड्यूटी पर थे। इसी बीच चिकित्सालय में इलाजरत महिला मरीज व उसके साथ आए युवक ने सफाई कर्मी से उनका कमरा साफ करने को कहा। इस पर सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:19 PM (IST)
        

बरगढ़ ने जीती वालीबॉल प्रतियोगिता

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के युवा क्लब द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समड़ा कप वालीबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में बरगढ़ जिले के उत्तम दल ने झारसुगुड़ा जिले के पिथिंडा दल को 3-1 से हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा जमा लिया। प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि बेलपहाड़ नगरपाल रश्मि रेखा मिश्र, सम्मानित अतिथि युवा क्लब के अध्यक्ष सत्यप्रकाश महंती तथा सचिव विजय पति उपस्थित थे। समापन समारोह में मुख्य अति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

लूटी गई बाइक बरामद, एक गिरफ्तार

झारसुगुड़ा : स्थानीय एच कांटापाली चौक के पास गत 16 जनवरी की रात लूटी गई बाइक को पुलिस बरामद करने में सफल रही है। उक्त लूट की घटना में शामिल एच कांटापाली गांव निवासी बलराम भोई (32) को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। यह जानकारी बीटीएम पुलिस चौकी अधिकारी ने दी है। विदित हो कि गत 16 जनवरी को अपने घर लौट रहे जीतेन्द्र मेहर से एच कांटापाली चौक के पास लुटेरे मारपीट कर उसका मोबाइल व बाइक लूट कर फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

नये राशन कार्ड के लिये पंजीकरण शुरू

झारसुगुड़ा : भारत सरकार द्वारा नूतन रूप से प्रचलित होने वाले राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत हिताधकारियों के चयन के साथ योग्य परिवार को नया राशन कार्ड दिया जाएगा। समग्र देश में नए राशन कार्ड के लिए पंजीकरण कार्यक्रम आरंभ किया गया है। इसी परिपेक्ष्य में झारसुगुडा जिला के कोलाबीरा प्रखंड में एक सचेतना कार्यक्रम व पंजीकरण के बाबत कार्यशाला का आयोजन प्रखंड कार्यालय में किया गया। इसकी अध्यक्षता ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

जहांगीर गांधी अस्पताल का वार्षिकोत्सव मना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : टीआरएल क्रोसाकी द्वारा संचालित बेलपहाड़ के प्रसिद्ध स्वास्थ्य केंद्र जहांगीर गांधी अस्पताल का 42वां वार्षिकोत्सव जुबली हॉल परिसर में मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि का दायित्व बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विजय लाल बिस्वाल ने निभाया। समारोह में सम्मानित अतिथि टीआरएल क्रोसाकी के वरिष्ठ अधिकारी एसके बनर्जी, प्रशांत नायक तथा युध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

भूषण स्टील के अधिकारी के घर आयकर का छापा

झारसुगुड़ा : ठेलकुली स्थित भूषण स्टील के एक अधिकारी के घर आयकर विभाग की टीम ने गत बुधवार को छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में उनके झारसुगुड़ा के कोम्स कॉलोनी स्थित घर में छापेमारी की गई। छापे के दौरान कितनी संपत्ति का पता चला अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:17 PM (IST)
        

नाट्योत्सव में उमड़ रही भीड़

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गांधी चौक स्थित दुर्गा मंडप परिसर में गत सोमवार से शुरू हुए द्वितीय त्रिशक्ति नाट्योत्सव की दूसरी व तीसरी शाम को प्रस्तुत नाटकों का दर्शकों ने भरपूर लुत्फ उठाया। गत मंगलवार को दो नाटकों का मंचन हुआ। प्रथम नाटक (शेष फसल) का मंचन महावीरनगर के शिल्प तीर्थ नाट्यानुष्ठान द्वारा किया गया। इस नाटक की रचना टिंकू ने की और निर्देशन शुभंकर मासंत ने किया। आज के युग में मनुष्य क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:31 PM (IST)
        

मकर मिलन यात्रा में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कोलाबीरा प्रखंड अंतर्गत सामासिंघा पंचायत में सांस्कृतिक भाव व परंपरा के अनुसार अतीत से चली आ रही मकर मिलन यात्रा सहित हरिहर भेट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सामासिंघा प्रगति संघ, यात्रा कमेटी व गांव वालों के सहयोग से किया गया। मकर मिलन यात्रा के दौरान नृत्य-गीत, भजन संध्या, आर्केस्ट्रा व दंड नृत्य सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:16 PM (IST)
        

'शिक्षा का व्यवसायीकरण अशुभ संकेत'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : आज पूरे देश में शिक्षा व्यवसाय का रूप ले रही है, जो कि समाज के लिए अशुभ संकेत है। शिक्षा से समाज का भला होना चाहिए न कि समाज का पतन। सरस्वती शिशु मंदिर ने शिक्षा के क्षेत्र में आज पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाई है। यह बात पूर्व सांसद सुरेन्द्र लाट ने कही। वे सरस्वती शिशु विद्या मंदिर (हिन्दी विभाग) के 28वें वार्षिकोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:15 PM (IST)
        

'समाज के हर तबके को मिले न्याय'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : हमारा यही प्रयास होना चाहिए कि महिलाओं व बच्चों समेत समाज के हर तबके को न्याय मिल सके। यह बात झारसुगुड़ा बार एसोसिएशन के 33वें स्थापना दिवस समारोह में वक्ताओं ने कही। बार एसोसिएशन के परिसर में आयोजित समारोह की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष रघुमणि पटेल ने की। समारोह में अतिरिक्त जिला दौरा जज संजय बोहिदार, सीजीएम नीलकंठ त्रिपाठी, बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राकेश पाल व महा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:11 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें