Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

सोमवार को कोयला उद्योग में हड़ताल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गुरुवार को ईब कोयलांचल में कार्यरत एचएमएस, एआइटीयूसी तथा इंटक से संबंधित श्रमिक नेताओं की ब्रजेश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में आगामी 24 नवंबर को केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर आहूत एक दिवसीय हड़ताल का समर्थन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में इंटक के आलोक पंडा, ओम प्रताप सिंह, पानुचरण सेठी, अरविंद सिंह, बलराम सिंह, एआइटीयूसी के अनित चक्रवर्ती, गजानन साहु, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

अनूप साय बने राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : इलाके से तीन बार विधानसभा में ब्रजराजनगर का प्रतिनिधित्व कर चुके व इस बार बीजू जनता दल के टिकट पर चुनाव में पराजित होने वाले पूर्व विधायक अनूप साय को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य लिफ्ट इरिगेशन कारपोरेशन का अध्यक्ष बना कर उन्हें बीजद में शामिल होने का तोहफा दे दिया। उनके समर्थकों का मानना है कि अनूप साय की अगुवाई में निर्मित एवं गत छह नवंबर को उद्घाटित शिरडी साई बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना के आरोपी पति को पुलिस ने दी नोटिस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के आरोपी को गिरफ्तार करने के बजाय सर्वोच्च न्यायालय के नए नियमों के तहत समन मिलने पर झारसुगुड़ा कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार बेलपहाड़ के कुरमीपाड़ा इलाके में भाड़े के घर में रहकर व्यवसाय करने वाले सुवर्णपुर जिलांतर्गत बीरमहाराजपुर के कुंदुपाली गांव निवासी पूर्णचंद्र मेहेर की पुत्री बबिता मेहेर का विवाह 11 मार्च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

धोखेबाज प्रेमी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ शारीरिक संपर्क बनाने और बाद में मुकर जाने वाले बेवफा प्रेमी की गिरफ्तारी चर्चा का विषय बनी हुई है। थाना प्रभारी धनंजय नायक ने बताया कि लखनपुर ब्लॉक के सुनारी पंचायत अंतर्गत कुतरीपाली गांव का युवक उसी गांव की एक 1युवती से शादी करने के नाम परएक साल से शारीरिक संपर्क बनाए हुए था। बाद में युवती के गर्भवती हो जाने के बाद गांव में बैठक बुलाई गई लेकिन यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

बंधबहाल में श्रीमद्भागवत कथा शुरू

ब्रजराजनगर : बंधबहाल के जगन्नाथ मंदिर परिसर में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह का शुभारंभ गत गुरुवार को हुआ। एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के मुख्य महाप्रबंधक बासुकीनाथ झा के विशेष प्रयासों से इस कथा का आयोजन संभव हुआ। इस कथा के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या से स्वामी माधवाचार्यजी एवं उनकी धर्मपत्‍‌नी को आमंत्रित किया गया है। इलाके वासी आगामी 27 नवंबर तक इस कथा का श्रवण करके अपने जीवन को धन्य कर पाये... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन से नाबालिग बरामद

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से संदिग्ध अवस्था में एक 12 वर्षीया बच्ची को रेलवे पुलिस ने बरामद किया है। काफी पूछताछ के बाद उक्त बच्ची ने अपना नाम सुनीता दास बताया है। वह अपना घर हल्दिया बता रही है। वह बांग्ला भाषा में ही बात कर रही है। उसने बताया कि वह अपने भाई के साथ यात्रा कर रही थी मगर इसी बीच वह अपने भाई से बिछुड़ गई है। वहीं पुलिस यह मान रही है कि बच्ची काफी डरी-सहमी व दबाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

सत्य साई बाबा की निकली रथयात्रा

जागरण संवादाता, ब्रजराजनगर : सत्य साई बाबा के 89वें जन्मोत्सव पर श्री सत्य साई सेवा समिति ब्रजराजनगर द्वारा सात दिनों तक विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। गत सोमवार को मधुपुर के साईं मंदिर के प्रतिष्ठा उत्सव के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ और मंगलवार को नृसिंह कॉलोनी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। गुरुवार को साईं बाबा की रथ यात्रा निकाली गई। विधि विधान से पूजा-अर्चना के बाद साईं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

भाजपा ने फूंका कृषि मंत्री का पुतला

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : विधानसभा में स्थानीय विधायक राधाराणी पंडा के साथ की गई बदसलूकी के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ब्रजराजनगर, बेलपहाड़, बंधबहाल व पंचगांव आदि इलाकों में राज्य के कृषि मंत्री प्रदीप महारथी का पुतला फूंका। गत गुरुवार की शाम ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन चौक पर भाजपा नगर अध्यक्ष नवीन कुमार सिंह की अध्यक्षता में सभा आयोजित की गई। सभा में जिलाध्यक्ष प्रमोद सेनापति, जिला महासचिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

आग लगने से हजारों का नुकसान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : स्थानीय मंगल बाजार रोड (मारवाड़ीपाड़ा) स्थित एक मकान में शुक्रवार की सुबह आग लगने से हजारों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग को काबू में किया। गृह मालिक सीताराम शर्मा ने बताया कि प्रतिदिन की तरह वे सुबह पांच बजे आग पर चाय चढ़ाकर आसपास गए थे। अचानक चिंगारी उड़कर घर में रखे सामान पर जा गिरी और धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया। यह दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

साई भक्ति में डूबे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के साई भक्तों द्वारा बेलपहाड़ के फाटक इलाके मे शिरडी साई बाबा की भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस दौरान साई भजनों से पूरा इलाका भक्ति के सागर में डूब गया। भजन संध्या तरंग म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। पंकज जाल, मानसी, रमाकांत, हरिपाल, विजय सिंह, संजय सिंह व अजय इत्यादि ने साई बाबा के अलावा अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

इलेक्ट्रानिक्स दुकान में चोरी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिानिक्स की दुकान महेन्द्रा में गत गुरुवार की रात हजारों की चोरी हो गयी। सदर थाना पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है। घटनाक्रम के मुताबिक चोरों ने दुकान की छत में लगे कोलेप्सेबल दरवाजे से दुकान के अंदर प्रवेश कर घटना को अंजाम दिया। महेन्द्रा कुमार बाधवा के अनुसार चोरों ने 10,500 रुपये नगद, निकोन के तीन कैमरे, टाइमेक्स की चार हाथ घड़ी तथा दो होम थिएटर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

कृषि मंत्री को बर्खास्त करो : भाजपा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : राज्य के कृषि मंत्री प्रदीप महारथी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओ का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। विधायक राधराणी पंडा के साथ किए गए अशालीन व्यवहार के विरोध में भाजपाईयों ने जिले भर में प्रदर्शन कर कृषि मंत्री का पुतला फूंका और उनके इस्तीाफे की मांग की। शनिवार की दोपहर सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता जिलाधीश कार्यालय के समक्ष एकत्र हुए। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

शिशु महोत्सव में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कोम्स कॉलोनी में आयोजित शिशु महोत्सव 'इंद्रधनुष' का समापन हो गया। जिला शिशु सुरक्षा यूनिट के तत्वावधान में आयोजित महोत्सव का उद्घाटन जिला पुलिस अधीक्षक एस. साइनी ने किया था। इस महोत्सव में जिले में स्थित चार चाइल्ड केयर संस्था व तीन विकलांग विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सभी छात्र-छात्राओं के बीच जूनियर व सीनियर स्तर की पांच प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

'जागरूकता के अभाव में योजना से वंचित हो रहे शिशु'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शिशु सुरक्षा शाखा के तत्वावधान में स्थानीय जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के सभाकक्ष में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला शिशु सुरक्षा अधिकारी सुनंदा महारणा ने शिशु सुरक्षा योजना पर विस्तार से अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि जागरूकता के अभाव से ही शिशुओं के लिए बनाई गई इस योजना को कार्यकारी करने में कठिनाई हो रही है। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

झारसुगुड़ा आइआइसी ने संभाला पदभार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा सदर थाना के नए आइआइसी के रूप में राजकिशोर मिश्रा में पदभार संभाल लिया है। विदित हो कि झारसुगुड़ा सदर थाना के आइआइसी निर्मल महापात्र का नवरंगपुर स्थानांतरण होने के बाद से यह पद खाली पड़ा था। राजकिशोर मिश्रा इससे पहले झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर स्थित ओरिएंट थाना में आइआइसी के पद पर कार्यरत थे। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता शहर में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

उरांव ब्रदर्स फुटबॉल प्रतियोगिता संपन्न

झारसुगुड़ा : लैयकरा प्रखंड के नागुपतार में आयोजित 19वीं उरांव ब्रदर्स फुटबॉल प्रतियोगिता गत बुधवार को संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में झारसुगुड़ा, संबलपुर व सुंदरगढ़ जिले की 16 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबले में झारसुगुड़ा की टीम ने बंदबहाल की टीम को पराजित कर प्रतियोगिता पर कब्जा जमा लिया। कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सदानंद भोई की अध्यक्षता में आयोजित समापन समारोह मुख्य अतिथि विधायक नवकिशोर दास ने विजेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

ईब नदी में मिला लापता युवक का शव

ब्रजराजनगर : सदर थाना पुलिस ने गुरुवार को चार दिन से लापता युवक का शव ईब नदी से बरामद किया। बताया जाता है कि ईट भट्टा के झरनापाड़ा निवासी कृष्णा मेहेर का 25 वर्षीय पुत्र लाला मेहर पिछले चार दिन से लापता था। इस संबंध में सदर थाने को सूचित भी किया गया था। गुरुवार की दोपहर कुछ लोगों ने नदी किनारे पहाड़ी के नीचे एक शव देखा और इसकी सूचना कृष्णा मेहेर के घर में कर दी। बाद में नाव से शव को निकाला गया। शव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

'हर घर में हो शौचालय का निर्माण'

झारसुगुड़ा : कोलाबीरा प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपाली पंचायत परिसर में जिला जल व परिमल मिशन की ओर से विश्व शौचालय दिवस 2014 का पालन किया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि ग्रामीण अंचलों में लोग खुले मैदान में मल त्याग करते हैं, जिससे बड़े पैमाने पर परिवेश प्रदूषित हो रहा है। अत: अब समय आ गया है कि प्रत्येक व्यक्ति सचेत हो और अपने घर में शौचालय का निर्माण करे। सभी वक्ताओं ने लोगों से सरकार की शौचालय योजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

'सामाजिक दायित्व का निर्वाह करें'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला परिवेश समिति ने जिले में स्थित विभिन्न शिल्प संस्थानों का परिदर्शन किया। इस दौरान उन्हें सामजिक दायित्व का निर्वहन करने का परामर्श दिया। कमेटी के अध्यक्ष प्रो. ध्रुवचरण नायक की अध्यक्षता में सहकारी वन अधिकारी वासिल वार्ला, जिला ईको क्लब के मुख्य संयोजक प्रहलाद नायक, सहकारी उद्यान अधिकारी मौसमी सारपटिया व आंचलिक प्रदूषण बोर्ड के सहकारी इंजीनियर देवदत्त म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

सुरक्षित स्वास्थ्य सेवा हमारा लक्ष्य : डॉ. शर्मा

जागरण संवाददाता, झारसुगुडा : हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को बेहतर व सुरक्षित स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है। गत 30 वर्षो से हमने झारसुगुड़ा सहित देश-विदेश में अपनी होम्योपैथिक चिकित्सा से कई लाईलाज व असाध्य बीमारी से लोगों को निजात दिलायी है। अब हमने एक ही छत के नीचे मरीजों का परिक्षण, उनका इलाज व अन्य सभी सुविधा उपलब्ध की है। इसका उद्घाटन 23 नवंबर को राज्य के ट्रांसपोर्ट मंत्री रमेश चन्द्र मांझी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें