Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

ट्रेन से कुदकर युवक गंभीर

झारसुगुड़ा : बेहरामाल ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रेन से एक युवक कूद गया, जिससे उसे काफी चोट पहुंची है। घटना की सूचना पाकर आरपीएफ पुलिस ने घायल युवक को वहां से जिला मुख्य चिकित्सालय में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसा, घायल युवक राजेश गर्डिया बताया गया है और वह नागपुर से झारसुगुड़ा लौट रहा था। तभी ट्रेन में उसे नींद आ गया था। ट्रेन ने जब झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन को पार किया तब उसकरी नींद खुली और अचानक उसन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

ब्रजराजनगर : दो अलग-अलग घटनाओं में झारसुगुड़ा-ब्रजराजनगर के बीच स्थित ईद नदी के पुल के नीचे गत गुरुवार की दोपहर एक नवयुवती की लाश तैरती हुई देखी गई। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। संबंधित क्षेत्र झारसुगुड़ा थाने के अंतर्गत आने की वजह से शव को झारसुगुड़ा ले जाया गया है। इसी तरह सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत राजपुर गांव का निवासी 45 वर्षीय सुरु खरसेल की वसुंधरा नदी में डूबकर मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

भाजपाइयों ने लमटीबाहाल में की सफाई

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष किरण शर्मा के नेतृत्व में गत मंगलवार को लमटीबाहाल इलाके में झाड़ू लगाकर सफाई की गई। इस अवसर पर मोर्चा की जिला महासचिव चंपा सिंह, ब्रजराजनगर मंडल अध्यक्ष भारती बारिक के अलावा दल के युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष महेश्वर नायक, महासचिव नीरज कुमार बारिक तथा दल के ब्रजराजनगर मंडल अध्यक्ष नवीन सिंह के अलावा अन्य अनेक दलीय कार्यकर्ता उपस्थत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

छठ का डाला उठाने में आता था मजा : एसपी

ब्रजराजनगर : स्थानीय सूर्य परिवार मित्र मंडल की ओर से गत बुधवार की रात मंदलिया मैदान में आयोजित छठ पूजा महोत्सव में मुख्य अतिथि संबलपुर जिला पुलिस अधीक्षक अखिलेश्वर सिंह ने छठ पर्व को ले अपने बचपन की यादों को ताजा किया। उन्होंने बताया कि बिहार के गाजीपुर में उनका बचपन बीता है। बिहारियों के लिए छठ पूजा का एक विशेष महत्व है। उन्होंने बताया कि गांव में इन दिनों मां ने बीमार होने के बावजूद छठ का व्रत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

केलवा जे फरेले घबदैय से उसपे सुगा...

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बिहार का लोक पर्व छठ झारसुगुड़ा शहर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बुधवार की संध्या भगवान सूर्य को पहला व गुरुवार की सुबह दूसरा अ‌र्घ्य देने के साथ छठ संपन्न हो गया। शहर के विभिन्न छठ घाटों पर हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। बुधवार के दिन से ही छठ पूजा करने वाले व्रतधारियों ने विधि-विधान से सुबह से ही पूजा की तैयारी करने के साथ निर्जला उपवास रखा औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

आपदा के समय सामूहिक प्रयास जरूरी : कंसराली

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत बुधवार को पूरे ओडिशा में आपदा प्रस्तुति व राष्ट्रीय आपदा प्रशमन दिवस मनाया गया। इसी क्रम में स्थानीय जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के सभा कक्ष में पीडी-डीआरडीए ज्योति रंजन प्रधान की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष रेणुका कंसराली ने कहा कि किसी भी प्राकृतिक आपदा के समय व बाद में सामूहिक प्रयास की आवश्यकता जरूरी है। जिले के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

बीजद ने की जनसंपर्क पदयात्रा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा ब्लाक के तालपटिया गांव में बीजू जनता दल की ओर से जनसंपर्क पदयात्रा का आयोजन किया गया। बीजद के जिलाध्यक्ष व डब्ल्यूओडीसी के अध्यक्ष किशोर कुमार महांती के नेतृत्व में आयोजित जनसंपर्क पदयात्रा का परिचालन झारसुगुड़ा ब्लाक बीजद अध्यक्ष प्रभात पटेल ने किया। तालपटिया गांव में बीजद के नेता व कार्यकर्ताओं ने गांव की परिक्रमा कर ग्रामीणों को राज्य की बीजद सरकार द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

बेलपहाड़ नगरपाल का पद पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित

ब्रजराजनगर : आगामी वर्ष होने वाले बेलपहाड़ नगरपालिका चुनावों के लिए नगरपाल का पद पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित किया गया है। इसी तरह आगामी वर्ष एक ही समय पर होने वाली राज्य की अन्य नगरपालिकाओं का तथा एनएसी के अध्यक्ष पद के आरक्षण के विषय में घोषणा की गई। तुषरा एनएसी का अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति की महिला, धर्मगढ़ एनएसी का अध्यक्ष पद भी अनुसूचित की महिला, दाशपल्ला एनएसी का अध्यक्ष पद पिछड़े वर्ग की महिला,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

कटक व झारसुगुडा पहुंचे फाइनल में

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : जिले में चार स्थानों पर चल रही अंतरजिला साहनी कप फुटबॉल प्रतियोगिता में गत गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में कटक ने बरगढ़ को और झारसुगुड़ा ने अनुगुल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। ब्रजराजनगर के मंडलिया स्थित वीर सुरेंद्र साय स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में कटक ने बरगढ़ जिले को 3-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पहले प्रथम हाफ में कोई भी दल गोल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

छठ पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के विभिन्न तालाबों एवं नदी घाटों पर गत गुरुवार की सुबह उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ छठ महापर्व हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। गत बुधवार की शाम मंडलिया के तालाब पर डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए व्रतधारियों की भारी भीड़ जुटी। दोपहर से ही श्रद्धालुओं शहर के विभिन्न घाटों पर पहुंचना प्रारंभ कर दिया था। मंडलिया तालाब के आसपास के इलाके को छठ पूजा के लिए विश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

कुक-हेल्परों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के एमडीएम कुक- हेल्पर एसोसिएशन ने सोमवार को सात सूत्री मांग को लेकर रैली निकाली और जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। सुबह नौ बजे स्थानीय सत्संग भवन से एमडीएम कुक-हेल्पर एसो. के जिला अध्यक्ष जनक प्रधान के नेतृत्व में अपनी मांग के समर्थन में एसोसिएशन के सदस्यों जिसमें जिला के पांच ब्लाकों से आए कुक व हेल्पर शामिल थे। अपनी मांगों समर्थन मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

फुटबॉल प्रतियोगिता का सेमीफाइनल आज

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले में चल रही 56वें साहनी कप फुटबॉल प्रतियोगिता का सेमीफाइनल मैच मंगलवार को दोपहर तीन बजे झारसुगुड़ा-अंगुल व कटक-बरगढ़ के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच 30 नवंबर को झारसुगुड़ा के सेकेंड बटालियन के मिनी स्टेडियम में खेला जाएगा। रविवार को झारसुगुड़ा सेकेंड बटालियन मिनी स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में झारसुगड़ा की टीम ने बलांगीर की टीम को 4-0 से पराजित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

बीजद विकास के लिए सदैव प्रयत्‍‌नशील : महांती

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : ओडिशा के सर्वागीण विकास के साथ साथ ओडिशा राज्य के हर गांव को सर्वनिम्न सुविधा उपलब्ध कराने में राज्य सरकार पूर्ण रूप से तत्परता के साथ कार्य करती आ रही है। गत 14 वर्र्ष के नवीन पटनायक के शासनकाल में ओडिशा ने विकास किया है जो किसी से छुपा नहीं है। वहीं कुछ लोग व कांग्रेस के जनप्रतिनिधि झूठा प्रचार कर यह बताने में लगे हैं कि अंचल में हो रहे विकास कार्य को वे करवा रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

स्थायी नौकरी को धरना जारी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के साहाजबहाल में निर्माणाधीन इंड बराथ उत्कल एनर्जी कंपनी के मुख्य फाटक के बाहर स्थायी नियुक्ति की मांग को लेकर विस्थापितों द्वारा गत सोमवार से शुरू किया गया धरना मंगलवार को भी जारी रहा। आंदोलनकारियों ने मंगलवार को अतिरिक्त जिलाधीश द्वारा चर्चा के लिए बुलाए जाने को अस्वीकार करते हुए धरना जारी रखा। उधर, प्रकल्प के महाप्रबंधक रामकृष्ण दास ने बताया कि अतीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा प्रखंड अंतर्गत सिंघाबगा गांव स्थित आंगनबाडी केंद्र में विगत कई वर्षो से शिक्षिका के न होने से परेशान ग्रामीणों ने आंदोलन करने का मन बनाया है। ग्रामीणों ने सीडीपीओ से मिलकर आंगनबाड़ी केंद्र में एक शिक्षिका की नियुक्ति किए जाने की मांग की। इस पर सीडीपीओ ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में विभागीय अधिकारी से बात की है। नाराज ग्रामीणों ने अब आंगनबाड़ी केंद्र में ताला लगाने के साथ आंदो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

चोरी के आरोप में युवक की पिटाई

झारसुगुड़ा : बीटीएम अंचल के रहने वाले लोगों ने क्षीतिज पटनायक नामक युवक की चोरी करने के आरोप में जमकर पिटाई कर दी और इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उसे थाने में लाकर पूछताछ कर रही है। अंचलवासियों ने आरोप लगाया है कि क्षीतिज ने अंचल के विभिन्न मंदिरों से चोरी की है। इसके पहले भी पुलिस ने क्षीतिज को पकड़ने की कोशिश की थी लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका था।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

जगन्नाथ संस्कृति पर मंथन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : श्री जगन्नाथ चेतना गवेषणा प्रतिष्ठान की बैठक गत रविवार को स्थानीय जगन्नाथ मंदिर के सम्मेलन कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में जगन्नाथ संस्कृति को लेकर विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर श्री जगन्नाथ महाप्रभु के ध्यानमंत्र को महर्षि वेदव्यास द्वारा प्रदत्त एवं संपूर्ण मानव समाज को एकता के सूत्र में बांधे रखने में सहायक होने की बात कही गई। जगन्नाथ चेतना गवेषण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के बीआर उच्च विद्यालय परिसर में गत रविवार को टाटा स्टील एवं पढाणी सामंत प्लेनेटोरियम के संयुक्त प्रयास से युवा ज्योतिषी प्रतिभा खोज, क्विज एवं चित्रांकन प्रतियोगिता का जोन स्तरीय आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में झारसुगुड़ा, बरगढ़, बरपाल, राजगांगपुर, बेलपहाड़, ब्रजराजनगर, बनहरपाली व बंधबहाल से ग्यारह विद्यालयों के 33 छात्र-छात्राओं ने युवा ज्योतिषी खोज प्रतियोगित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

महेश्वरी समाज का दीवाली मिलन समारोह

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : माहेश्वरी समाज, ब्रजराजनगर के तत्वावधान में गत रविवार को लमटीबहाल स्थित माहेश्वरी भवन में दीवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। स्वयं को भगवान महेश अर्थात शिव का वंशज मानने वाले इस समाज के सदस्यों द्वारा सर्वप्रथम शिव की आरती गाई गयी। इसके बाद रुक्मिणी देवी साबू एवं बनवारी लाल साबू की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गई। संजय पचीसिया ने अतिथिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

धूमधाम से दी मां काली को विदाई

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गत रविवार को मां काली की प्रतिमाओं का विसर्जन भक्ति भाव के साथ किया गया। मुख्य रूप से नगर में दो स्थानों पर विशाल पंडाल बनाकर काली पूजा का आयोजन किया गया था। काली नगर के प्रगति मैदान में रविनारायण महाकुड़ के नेतृत्व में तथा नवीन नायक, केसी पटनायक, प्रशांत पाणिग्राही, मनोज बेरिहा, विनोद जेना, बीएन मंडल व गुड्डु गुप्ता आदि के सहयोग से रविवार को विसर्जन यात्रा का आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें