झरसुगुड्डा

  • 40 प्रतिशत संसाधनों का उपयोग कर रहे चार फीसद लोग : लाल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में शनिवार को तुलसी भवन बिष्टुपुर में 'सतत विकास' पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने कहा कि आज दुनिया में जो विकास का पैमाना है उसमें चार प्रतिशत लोग दुनिया के 40 प्रतिशत संसाधनों का उपभोग कर रहे हैं। यह समाज में असमानता का बहुत बड़ा कारण है। इस तरह के विकास से प्रकृति, संस्कृति और... और पढ़ें »

  • फिर उठी ओडिशा से अलग होने की मांग

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर के उन्नसी खंड मौजा से एक बार फिर 16 वर्षों बाद ओडिशा से अलग होकर छत्तीसगढ़ में शामिल होने की मांग उठी है। शुक्रवार को कंडेईकेला के शिव मंदिर परिसर में आयोजित एक बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य सरकारी निरंतर अवहेलना झेल रहे इस इलाके की चार पंचायतों को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में शामिल करने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आगामी बरगढ़ दौरे के दौ... और पढ़ें »

  • एमएसपी मेटालिक में लॉक आउट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिले के बुढ़ीपदर स्थित एमएसपी मेटालिक कारखाना में अचानक शुक्रवार की रात कारखाना के संचालक के निर्देश पर अनिश्चित काल के लिए लाक आउट कर दिया गया है। कारखाना के अचानक लॉक आउट कर दिए जाने से यहां कार्यरत 11 सौ स्थायी व 25 सौ करीब अस्थायी कर्मचारी व श्रमिकों का भविष्य अंधकार मय हो गया है। कारखाना में लॉक आउट किए जाने की सूचना पाकर कर्मचारी व श्रमिक शनिवार को जब कारखाना ... और पढ़ें »

  • अनिल गोचिकर बने मिस्टर ओडिशा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा बॉडी बि¨ल्डग एक्योचर एसोसिएशन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय मिस्टर ओडिशा व मिस्टर ओडिशा चैंपियनशिप शुक्रवार की रात स्थानीय होटल उत्कल कंटीनेटल के परिसर में संपन्न हुआ। प्रतियोगिता के अंतिम दिन आयोजित मिस्टर ओडिशा में पुरी के बॉडी बिल्डर अनिल गोचिकर चैंपियन बने। अनिल इससे पूर्व मिस्टर वल्र्ड प्रतियोगिता में गोल्ड कैटगेरी में भी ब्राउंज पदक प्राप्त कर चुका है। मिस्... और पढ़ें »

  • मिनी मैराथन में अरुण नायक प्रथम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा बाडी बि¨ल्डग एक्योचर एसोसिएशन की ओर से आयोजित मिनी मैराथन में अरुण कुमार नायक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि दूसरा स्थान पर किरण कुमार स्वाईं, तीसरा स्थान पर झारसुगुड़ा जिला के बुधिया कहे जाने वाले अंशी किसान ने प्राप्त किया। झारसुगुड़ा बॉडी बि¨ल्डग एक्योचर एसोसिएशन की ओर से आयोजित उक्त मिनी मैराथन को आतंकवाद के विरोध में दौड़ का नाम दिया गया। पीडब्लूडी उच्च ... और पढ़ें »

  • पत्थर माफियाओं पर नहीं लग पा रहा अंकुश

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : विभिन्न किस्म के पत्थरों की बहुतायात वाला झारसुगुड़ा जिले का लखनपुर ब्लाक पूरी तरह इन दिनों पत्थर माफियाओं के कब्जे में है एवं इलाकेवासियों द्वारा इस बाबत बारबार प्रशासन को सूचित करने के बावजूद स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। अवैध पत्थर खनन से राज्य सरकार को राजस्व की भारी हानि के बावजूद मामले में प्रशासन का मूकदर्शी बना रहना इलाकेवासियों के लिए ¨चता का सबब बन गय... और पढ़ें »

  • एसएनएसडी विद्यालय का वार्षिकोत्सव संपन्न

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल की बोंदिया कालोनी स्थित सत्यनारायण ¨सहदेव उच्च प्राथमिक विद्यालय का वार्षिकोत्सव शुक्रवार शाम को हर्षोल्लास के वातावरण में संपन्न हुआ। विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष कुमार दोरा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में कूदोपाली के पूर्व सरपंच मकरध्वज कौड़ी, बिलिव वी केन के अध्यक्ष बलदेव दीक्षित, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव राजकिशोर जेना, प्रशांत कुमार पाटजोशी... और पढ़ें »

  • लमटीबाहाल में खुला सन लाइन पब्लिक स्कूल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के लमटीबाहाल इलाके में शनिवार को युवा उद्यमी शांतनु कुमार ¨सह द्वारा सनसाइन पब्लिक स्कूल नाम से नया विद्यालय खोला गया। इस अवसर पर शिव सेना के नगर अध्यक्ष विनय कुमार ¨सह, संजय रावलानी जितेंद्र साहु एवं मनोज साहु आदि की उपस्थिति में शांतनु कुमार ने बताया कि प्रारंभ में नर्सरी से कक्षा दो एवं बाद में पांचवीं कक्षा तक तथा बाद में मैट्रिक की शिक्षा की व्यवस्था इस स्कू... और पढ़ें »

  • ठेका श्रमिक की मौत पर आक्रोश

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्रकल्प के तीसरी तथा चौथी यूनिट के निर्माण कार्य में जुटी ठेका कंपनी बीजीआर में ठेका श्रमिक के रूप में कार्यरत पश्चिम बंगाल निवासी 43 वर्षीय लक्ष्मण चौधरी की बुधवार रात को हुई संदिग्ध मौत के बाद स्थानीय युवकों एवं ठेका श्रमिकों में आक्रोश फैल गया। गुरुवार को उत्तेजना ने आंदोलन कस रुख अख्तियार कर लिया। सूचना पाकर बीजीआर के अधिकार... और पढ़ें »

  • यज्ञ मंडप के लिए हुआ भूमि पूजन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत वार्ड नंबर-सात के बीटीएम स्थित जगन्नाथ मंदिर परिसर में यज्ञ मंडप के निर्माण के लिए शुक्रवार को पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर कुमार महांती ने मंत्रोचार के बीच विधि- विधान से भूमि पूजन किया। इस अवसर पर वार्ड नंबर सात के पार्षद सुषमा बराड व नगरपाल हरीश गणात्रा सहित बीटीएम अंचल के अन्य लोग भी उपस्थित थे। निर्माण कार्य के लिए पश्चिम ... और पढ़ें »

  • पूजीं गई ज्ञान की देवी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददता, ब्रजराजनगर : नगर के विभिन्न विद्यालयों में शुक्रवार को ज्ञान की देवी मां सरस्वती की पूजा- अर्चना की गई। इसी क्रम में आदर्शनगर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में भी भक्ति भाव के साथ मां सरस्वती का पूजन हुआ। पूजक का दायित्व निभाते हुए दामोदर सेनापति ने पूजा- पाठ संपन्न कराया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नंदलाल रावलानी ने उपाध्यक्ष बिमलेश्वर ¨सह, सचिव नंद ... और पढ़ें »

  • प्रतिष्ठा दिवस पर निकली कलश यात्रा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झंडा चौक स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में शुक्रवार से चार दिवसीय लक्ष्मीनारायणजी की प्रतिमा की स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा उत्सव पूरे विधि- विधान के साथ आरंभ हुआ। इस अवसर पर सर्वप्रथम सुबह 10:30 बजे स्थानीय स्टेशन चौक स्थित श्री कनक दुर्गा मंदिर से विधिवत पूजा- अर्चना करने के पश्चात कलश यात्रा निकाली गई। जो मुख्य मार्ग से होते हुए हनुमान मंदिर पहुंची। जहां मंत्रोचार के बी... और पढ़ें »

  • मां मूलबूड़ी पीठ का चतुर्थ वार्षिकोत्सव संपन्न

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के गंडघोरा स्थित मां मूलबूड़ी पीठ का चतुर्थ वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के वातावरण में संपन्न हुआ। मां मूलबूड़ी उन्नयन परिषद द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय कार्यक्रम के प्रथम दिन ईब नदी घाट से निकली कलशयात्रा में बड़ी संख्या में युवतियां एवं महिलाएं शामिल हुई। प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस महोत्सव में गंडघोरा के अलावा खलियाकनी, नुआडीही, बढ़ेईकंटा तथा खलियामाल सहित अन्य गा... और पढ़ें »

  • बच्चों ने खेलकूद प्रतियोगिता में दिखाया दम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गुरुवार को एमसीएल की बोंदिया कॉलोनी स्थित सत्यनारायण ¨सह देव उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में कूदोपाली पंचायत स्तरीय प्राथमिक एवं उच्च विद्यालयों की खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत विद्यालय सह निरीक्षक प्रशांत कुमार पाटजोशी ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक उमाकांत पुजारी थे। इस मौके पर झारसुगुड़ा ब्लॉक शि... और पढ़ें »

  • मिनी मैराथन में अरुण प्रथम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा बॉडी बि¨ल्डग एक्योचर एसोसिएशन की ओर से आयोजित मिनी मैराथन में अरुण कुमार नायक ने प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफलता हासिल की। जबकि दूसरे स्थान पर किरण कुमार स्वाईं व तीसरे स्थान पर झारसुगुड़ा जिला के बुधिया कहे जाने वाले अंशी किसान ने प्राप्त किया। झारसुगुड़ा बॉडी बि¨ल्डग एक्योचर एसोसिएशन की ओर से आयोजित उक्त मिनी मैराथन को आतंकवाद के विरोध में दौड़ का नाम दिया गया। पीडब्ल्यूड... और पढ़ें »

  • एसपोंड से एस संग्रह को ले गुटीय संघर्ष

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा के भुरकामुंडा स्थित वेदांत लिमिटेड के कार्तिकेला गांव में स्थित एसपोंड से एस संग्रह को लेकर दो गुटों में विवाद बढ़ने के साथ बढ़कर मारपीट व तोड़फोड़ तक जा पहुंचा। उक्त पोंड से पहले गांव के लोग आपसी सहमति से फ्लायऐस संग्रह करते थे और फिर उसे बेचकर आपस में बटवारा कर रोजगार कर रहे थे। वही परिवर्तित समय में पैसे के बटवारे को लेकर दो गुट बन गए और फिर आपसी खिंचातानी ... और पढ़ें »

  • जाली सर्टिफिकेट के चलते तहसील कर्मचारी निलंबित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : लखनपुर तहसील के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राधामोहन प्रधान को झारसुगुड़ा जिलाधीश परमेश्वरन बी द्वारा जाली शैक्षणिक सर्टिफिकेट प्रस्तुत करने के मामले में निलंबित किए जाने के बाद जांच के लिए मामला पुलिस को सौंप दिया गया है। ज्ञात हो कि वर्ष 2004 में अतिरिक्त राजस्व निरीक्षक पद के लिए आवेदन करने के दौरान राधामोहन ने बरगढ़ जिले के एक विद्यालय में 11वीं कक्षा में अध्ययनरत रहने के प्रमाण प्रस्... और पढ़ें »

  • 162 मरीजों का हुआ मोतियाबिंद ऑपरेशन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददता, ब्रजराजनगर : मंडलिया स्थित एमसीएएल के केंद्रीय विश्वविद्यालय में गुरुवार से निश्शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का शुभारंभ हुआ है। शिविर में लेंस प्रत्यारोपण के साथ- साथ मोतिया¨बद का ऑपरेशन किया गया जाएगा। मोतिया¨बद ऑपरेशन में चक्षु रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल कुमार के अलावा बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चक्षु रोग विशेषज्ञ एसोसिएट प्रो. डॉ. जेपी राउत व सहायक प्रो. डॉ.... और पढ़ें »

  • पद यात्रा कर दो महीने में शिरडी पहुंचे दास

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : ओडिशा के केंदुझर जिले के गोलानी निवासी साईं भक्त विपदतारन दास गोलानी से पैदल शिरडी साईं धाम तक की यात्रा दो मर्तबा कर चुके है। इसी बीच वे पुन: शिरडी साईं धाम तक की पैदल यात्रा की। विपद तारन दास ने बाबा की पालकी सिर पर रखकर 16 अगस्त 2015 को अपनी पदयात्रा आरंभ और दो महीने छह दिनों में शिरडी पहुंचे। शिरडी में मंदिर ट्रस्ट तारन की साईं भक्ति से प्रभावित होकर तारन को एक रथ... और पढ़ें »

  • देवाशीष बने मिस्टर झारसुगुड़ा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा बॉडी बिल्डिंग एक्योचर एसोसिएशन द्वारा स्थानीय उत्कल कांटीनेटल होटल परिसर में आयोजित तीन दिवसीय बॉडी बि¨ल्डग चैंपियनशीप के प्रथम दिन बुधवार की संध्या को मिस्टर झारसुगुड़ा 2015-16 के चयन के लिए विभिन्न वर्गों की प्रतियोगिता हुई। जिसमें ओवर ऑल चैंपियन के रूप में देवाशीष को विचारकों ने मिस्टर झारसुगुड़ा के लिए चुना। मिस्टर झारसुगुड़ा प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गों म... और पढ़ें »

(News from Jharsuguda, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें