1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

केकेडी ने फूंका बीजद विधायक का पुतला

झारसुगुड़ा : कोशल क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष प्रतिवाद सभा का आयोजन कर बीजद विधायक रणेन्द्र प्रताप स्वाई व देवाशीष सामंत राय का पुतला दहन किया। केकेडी के नेता सुरेंद्र साहू ने कहा कि जब विधानसभा में स्वतंत्र कोशल प्रदेश की मांग पर भाजपा विधायक राधारानी पंडा अपनी बात रख रही थी उसी समय ये दोनों विधायकों जो मंतव्य दिया उसकी केकेडी कड़े शब्दों में निंदा करती है। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

दयाडेरा व कुसमेल में डायरिया का प्रकोप

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के कनकतोरा पंचायत के दयाडेरा व बादीमाल पंचायत के कुसमेल गांव में डयारिया का प्रकोप जारी है। जिसकी वजह से 23 लोग डायरिया की चपेट में आकर विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत है। जिसमें से छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार दयाडेरा के आठ व 15 लोग कुसमेल गांव के हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोनों गांवों में मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। कुसमेल गांव की सुमित्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

जनहित के कार्यो को प्राथमिकता दें : उरांव

झारसुगुड़ा : लायंस क्लब ऑफ झारसुगुड़ा टाईटन द्वारा सोमवार को होटल उत्कल कांटीनेटल के सभाकक्ष में सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री जुएल उरांव थे। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलित कर की। इस मौके पर उन्होंने क्लब के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि जरूरी है कि अधिक से अधिक जनहित के कार्यो को किया जाए। इस अवसर पर क्लब के डिस्ट्रीक गवर्नर अशोक ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

एलआइसी के 59वां जीवन बीमा सप्ताह का शुभारंभ

झारसुगुड़ा : भारतीय जीवन बीमा निगम के 59वां जीवन बीमा सप्ताह का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगरपाल हरीश गणात्रा ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि बीमा के क्षेत्र में एलआइसी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जिस पर देश के लोगों का अटूट विश्वास है। इसी आशा व विश्वास की बदौलत आज एलआइसी की पहचान बनी है इसके लिए सभी कर्मी व एजेंटों की भूमिका सराहनीय है। इस मौके पर एलआइसी झारसुगुड़ा शाखा के प्रबंधक पीसी पुष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

बजरंग सेवा समिति का रामायण पाठ संपन्न

ब्रजराजनगर : श्रीबजरंग बली सेवा समिति द्वारा लमटीबहाल ग्वालापाड़ा में श्रीकनक दुर्गा मंदिर परिसर में विगत एक माह से जारी रामचरित मानस पाठ का समापन सोमवार को हुआ। अंतिम दिन सुंदरकांड व हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया गया। वहीं इस मौके पर भंडारा का भी आयोजन हुआ जहां काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर सुभाष जायसवाल, बुधन सिंह, राजेंद्र राय, अमरेश ठाकुर व पवन सिंह सहित अन्य थे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

ठेका श्रमिकों ने एमसीएल निदेशक व महाप्रबंध का फूंका पुतला

ब्रजराजनगर : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को एमसीएल ठेका श्रमिक संघ के अध्यक्ष प्रमोद परिडा के नेतृत्व में एमसीएल ओरिएंट क्षेत्र महाप्रबंध कार्यालय के समक्ष एमसीएल के तकनीकी निदेशक, ओरिएंट क्षेत्र के महाप्रबंधक आरजे चौधरी व ठेकेदार राजेश अग्रवाल का पुतला फूंका। जिसमें काफी संख्या में श्रमिकों के साथ- साथ उनके परिवार वाले भी मौजूद थे। इस मौके पर प्रमोद परिडा ने कहा कि सात दिनों पूर्व एम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

साफ- सफाई मुख्य लक्ष्य: नगरपाल

झारसुगुड़ा : झारसुगुडा नगर पालिका की साफ- सफाई के साथ- साथ लोगों की बुनियादी समस्याओं का समाधान करना व पालिका क्षेत्र को राज्य का आदर्श नगरपालिका स्थापित करना हमारा मुख्य लक्ष्य है। उक्त बातें स्वायत्त शासन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में नगरपाल हरिश गणात्रा ने कही। कार्यक्रम की शुरूआत उन्होंने ध्वजारोहण कर की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विगत डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में मैने नगरपालिका के 93 अवकाश प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:38 PM (IST)
        

सड़क पर बोली महिलाएं, बंद करो शराब की दुकान

झारसुगुड़ा : गांव को नशामुक्त व परिवार को बर्बादी से बचाने के लिए महिलाओं ने कमर कस ली है। गांव में बढ़ रही नशाखोरी व चोरी- छिपे बिक रहे अवैध शराब के खिलाफ किरमिरा ब्लाक अंतर्गत अर्डा पंचायत के धतूरा गांव की महिलाओं ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में अब शराब का अवैध कारोबार करने वालों की लगता है कि बुरे दिन आ गए है, क्योंकि अब महिलाएं अपने परिवार को गांव को नशामुक्त करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:38 PM (IST)
        

हाथियों के उत्पात से लोगों में दहशत

झारसुगुड़ा : कोलाबीरा व किरमिरा ब्लाक में हाथियों का उत्पात जारी है। आए दिन हाथियों द्वारा गांव में घरों को तोड़ना व फसलों को नष्ट करने का सिलसिला जारी है। जिसकी वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों में भय का माहौल है। हाथी कब गांव में आ जाएंगे यह पता नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में वन विभाग द्वारा भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:38 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त प्राचार्य को दी गई विदाई

ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ. स्वजन कुमार मजूमदार को विद्यालय के छात्र व छात्राओं द्वारा सोमवार को भावभीनी विदाई दी गई। इस अवसर पर छात्र संसद की अध्यक्ष सबेरा पंडा, उपाध्यक्ष रीना रोहिदास व महासचिव प्रीति साहू ने कहा कि महाविद्यालय के योगदान में मजूमदार का उल्लेखनीय योगदान रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:38 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर पालिका में मना स्वायत्त शासन दिवस

ब्रजराजगनर : सोमवार को ब्रजराजनगर नगरपालिका में स्वायत्त शासन दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत विभिन्न स्कूलों के छात्र व छात्राओं द्वारा प्रभातफेरी निकाल कर की गई। जिसमें चौक व चौराहों पर स्थापित महापुरूषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण किया गया। वहीं नगर पालिका में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर पाल नंदकिशोर अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर उन्होंने सबों से साफ- ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:38 PM (IST)
        

रामचरित मानस पाठ का शुभारंभ

ब्रजराजनगर : विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीरामायण सेवा सत्संग समिति ब्रजराजनगर की ओर से रामचरित मानस का मासपरायण पाठ आयोजित किया गया था। जो कि रविवार को संपन्न हुआ। मानस पाठ का आयोजन समिति के अध्यक्ष रमेश वर्मा के नेतृत्व में हुआ। जिसमें रघुबीर शर्मा, शिवकेशर वानी, बसंत, रामजी राय, विनोद लांबा सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे। रविवार को सुंदरकांड पाठ, श्रीराम स्तुति व हनुमान चालीसा पाठ के बाद आरती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:38 PM (IST)
        

हाइवा के टक्कर से बाइक क्षतिग्रस्त

झारसुगुड़ा : हाइवा की चपेट में आने से बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार झारसुगुड़ा बाइपास रोड़ के समीप स्थित बेहरापाट चौक के पास मोटरसाइकिल खड़ी कर एकाताली के अनिल बेहरा व बेहरापाट के अजीत आपस में बात कर रहे थे। कि तेज रफ्तार से आ रहे हाइवा की टक्कर से मोटरसाकिल क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि वे दोनों बाल- बाल बच गए। घटना की सूचना पाकर बीटीएम पुलिस मौके पर पहुंची और हाइवा व बाइक को जब्त क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा ब्लाक के एचकाटापाली स्थित पीकेएस महाविद्यालय में वन महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता पर जोर देते हुए अतिथियों ने कहा कि मानव जीवन के लिए पर्यावरण अति आवश्यक है। यदि वृक्ष नहीं होंगे तो हम आक्सीजन कहां से लाएंगे। आने वाले समय में हमारी पीढ़ी को पर्यावरण के खतरे का सामना न करना पड़े इसके लिए हमें अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण की आवश्यकता है। सिर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

प्रौढ़ की चेक डैम में डूबने से मौत

ब्रजराजनगर : ससुराल आए 40 वर्षीय बिजय की मौत चेकडैम में डूबने से हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुंदरगढ़ जिले के हिमगिरी थाना अंतर्गत तिलिया गांव के 40 वर्षीय बिजय का शव लखनपुर थाना अंतर्गत बंजारी गांव के चेकडैम से बरामद किया गया। बताया जाता है कि कुछ अरसे से बिजय अपने ससुराल बंजारी में ही रहता था। गुरुवार को वह घर से निकला था जब वापस नहीं आया तो पत्नी ने सोचा कि वह अपने गांव चला गया होगा। शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

केकेडी ने कोशल विरोधियों का जलाया पुतला

ब्रजराजनगर : कोशल क्रांति दल के युवा मोर्चा प्रमुख नीलाद्रि पंडा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शनिवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन चौक में कोशल राज्य का विरोध करने वालों का पुतला दहन किया। इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए नेताओं ने अलग कोशल राज्य का विरोध करने वाले विभिन्न दलों के नेताओं को आड़े हाथों लिया। केकेडी नेताओं ने कहा कि ये लोग कोशल राज्य का विरोध कर ओडिशा के हितों पर कुठाराघात है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

एमसीएल के सहयोग से खुलेगा हार्ट अस्पताल

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा में एमसीएल के सहयोग से हार्ट अस्पताल खुलेगा। ज्ञात हो कि इसके लिए कुछ महीने पहले पदक्षेप आरंभ किया गया था। मगर अभी तक निर्माण कार्य आरंभ नहीं हो पाया है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रयास से कई बार की बैठक के बाद इस दिशा में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। राज्य स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग की ओर से अतिरिक्त सचिव जीसी देवता ने एमसीएल परिचालन निदेशक को पत्र लिखकर 30 लाख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए कवि गंगाधर मेहेर

झारसुगुड़ा, ब्रजराजनगर :कवि गंगाधर मेहेर की 154वीं जयंती शनिवार को झारसुगुड़ा व ब्रजराजनगर में हर्ष व उल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर ब्रजराजनगर में काव्य पाठ का भी आयोजन किया गया। ब्रजराजगनर में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीपीओ चूडामणि नायक थे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलन व गंगाधर मेहेर के चित्र पर श्रद्धासुमन के साथ की गई। इस अवसर पर राजपाल यादव, बिपिन आचार्य व सुनील त्रिपाठी सहित अन्य थे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

भाजपा ने बीजद नेताओं का पुतला फूंका

ब्रजराजनगर : नगर के रेलवे स्टेशन चौक पर भाजपा के ब्रजराजनगर मंडल महासचिव सुनील कुमार दास तथा गुवा मोर्चा महासचिव नीरज बारीक के नेतृत्व में भाजपा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एवं विधायक राजा स्वाई तथा देवाशीष सामंतराय का पुतला दहन किया। इस दौरान भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अनिल नायक, महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष भारती प्रधान, ब्यूटी श्रीवास्तव, कवि स्वाई, अमित सत्पथी, नितेश यादव, प्रकाश वर्मा, रमेश साह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

हाथियों ने घर तोड़ा, चिंता में ग्रामीण

झारसुगुड़ा : जिले के कालाबीरा रेज में जंगली हाथियों का उत्पात रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। गत कुछ माह के भीतर हाथियों के झुंड ने कई गावों में घुस कर लोगों के घरों को तोड़ने के अलावा घर में रखा धान व चावल खा गए। खेत में खड़ी सब्जी और धान की फसल को भी चौपट कर दिया है। इससे ग्रामीण काफी चिंतित हैं। हाथियों का झुंड गत रात को भालुमाल गांव में आया और जेनामनी के घर को तोड़ कर उसमें रखा सामान तहस नहस कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें