Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

विद्यार्थी लगन और मेहनत से पढ़ाई करें : चौधरी

जागरण संवाददाता, बामड़ा : शनिवार को बामड़ा शहर के बलभद्र नोडल यूपी स्कूल व कस्तुरबा गांधी गांधी बालिका विद्यालय का मिलित वार्षिकोत्सव मनाया गया। शनिवार को बामड़ा के नोडल यूपी स्कूल व कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय का चौथ वार्षिकोत्सव मनाया गया। सभा का आयोजन विद्यालय कमेटी सदस्य देवानंद बहिदार के अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर मुख्य अतिथि के रूप में जगन्नाथ प्रसाद चौधरी, मुख्य वक्ता के रूप अविनाश स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का माता का निधन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व पूर्व राज्य सभा सदस्य तथा झारसुगुड़ा जिला बीजद अध्यक्ष किशोर कुमार महांती की माता 82 वर्षीय सरोजनी महांती का निधन उनके निवास स्थान मंगल बाजार स्थित हो गया। वह काफी दिनों से अस्वस्थ थीं। उनके निधन का समाचार सुनते ही बड़ी संख्या में लोगों ने उनके निवास पर पहुंचकर शोक संवेदना प्रकट की। वह अपने पीछे अपने पति गोलक महांती, तीन पुत्र, दो पुत्री समेत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

साहुपाड़ा में रक्त परीक्षण शिविर संपन्न

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के तेलेनपाली के साहुपाड़ा में शनिवार को विनायक युवक संघ द्वारा रक्त वर्गीकरण शिविर का आयोजन किया गया। साहुपाड़ा महिला समिति कार्यालय में संघ के अध्यक्ष भगवान साहु की अध्यक्षता में आयोजित शिविर का उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि का दायित्व खलियाकानी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सविता पटेल ने निभाया। बतौर सम्मानित अतिथि प्रभात दास, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

जहर खाकर युवक ने की आत्महत्या

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के रेंगाली थाना अंतर्गत कनकतोरा गांव के एक युवक ने जहर खा लिया। चिकित्साधीन अवस्था में उसकी मौत हो गई। साहडेरा गांव का 32 वर्षीय युवक ललित सा पिछले बुधवार को अपनी पत्नी सरोजनी को छत्तीसगढ़ के बाटेनपाली स्थित ससुराल पहुंचाकर कर आया एवं शाम को उसने कीटनाशक खा लिया। बाद में गंभीरावस्था में उसको बेलपहाड़ के जहांगीर गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोमा में चले जाने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:52 PM (IST)
        

साई भक्तों की टोली ने खोला प्याऊ

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के बेहरामाल में साई भक्तों द्वारा पिछले वर्षो की तरह इस वर्ष भी ओम साई राम पानी, प्याऊ खोला गया। इसका उद्घाटन झारसुगुड़ा के नगरपाल हरीश गणात्रा ने किया। इस अवसर पर साई भक्तों द्वारा यहां पानी छत्र में पूरे विधि विधान से साई बाबा की पूजा अर्चना की गई। इसके बाद नगरपाल हरीश गणात्रा ने इसका उद्घाटन किया और स्वयं उन्होंने कुछ देर तक राहगीरों को अपने हाथों से दही शर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:49 PM (IST)
        

धूमधाम से मना गुरुकुल का वार्षिकोत्सव

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के सरबाहाल रोड के अपर्णा टावर स्थित शहर के एकमात्र सर्व सुविधा एडू हब नेक्सजैन गुरुकुल का प्रथम वार्षिकोत्सव शनिवार की रात स्थानीय सत्संग भवन में बड़े ही हर्षोल्लास के वातावरण में संपन्न हुआ। स्कूल के बच्चों द्वारा नृत्य-संगीत का कार्यक्रम किया गया। संध्या छह बजे गुरुकुल के डायरेक्टर प्रीती पोद्वार की अध्यक्षता में आयोजित सभा समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:47 PM (IST)
        

पुराना बस्ती के जलाशय में जलकुंभी की भरमार

भुवन किशोर तिवारी, झारसुगुड़ा : पालिका अंतर्गत केंद्रापाड़ा पुरानी बस्ती स्थित सैकड़ों वर्ष पुराना जलाशय आज अपना आस्तित्व गंवाने की कगार पर है। इतिहास के मूक गवाह की ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा। जबकि इस जलाशय पर आज भी क्षेत्र के हजारों लोग निर्भर है। इसका दुखद पहलु यह है कि इसी जलाशय में शहर के तमाम नालों का गंदा पानी आकर गिरता है। दो दशक पूर्व तक उक्त जलाशय का पानी पीने के उपयोग में आता था। गर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

डीएम से दंडित रसोइया को वेदांत ने दी नौकरी

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिलाधीश के गुस्से का शिकार केदार सिंह को अपने परिवार के भरण पोषण के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था। जिलाधीश ने उसको किसी भी सरकारी या गैरसरकारी संस्था में नौकरी नहीं देने निर्देश दिया था। मगर उस निर्देश की अनदेखी करते हुए सेसा स्टार लाइट, वेदांत ने उसे नौकरी देकर एक बड़ा सहारा दिया है। एकाताली का रहने वाला केदार सिंह वर्ष 1995 से ठेका पर झारसुगुड़ा जिलाधीश के आवास पर रस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:23 PM (IST)
        

समाजसेवी राजेंद्र कुमार नायक का निधन

बामड़ा : बामड़ा ब्लाक के कुरला चौक निवासी 72 वर्षीय राजेंद्र कुमार नायक का निधन हो गया है। राजेंद्र काफी दिनों से बीमार थे। इन्होंने बामड़ा से दस किलोमीटर दूर बुरूबुड़ा धाम मंदिर में भगवान शंकर व हनुमान की मंदिर करीब एक करोड़ रुपये की लागत से बनवाया था। इनकी मृत्यु का समाचार पाते ही अंचल में मातम पसर गया और विभिन्न राजनीतिक दलों व गणमान्य व्यक्तियों ने उनके निवास पर पहुंचकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने दो युवक घायल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बनहरपाली थाने की बंधबहाल पुलिस चौकी अंतर्गत किरारमा चौक पर गत संध्या कोयला लदे दस पहिया ट्रक से टकराने से मोटरसाइकिल सवार दो युवक घायल हो गए। हादसे के बाद उनकी बाइक ट्रक के नीचे घुस गई। दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खदाम गांव के निवासी अरुण पात्र तथा सुजीत प्रधान शुक्रवार शाम एक भोज में शामिल होने बाइक से ठरकसपुर की ओर जा रहे थे कि किरारमा चौक के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:10 PM (IST)
        

स्टूडियो में लगी आग , दो लाख की संपत्ति खाक

जागरण संवाददाता, बामड़ा : बामड़ा ब्लाक चौक स्थित क्लासिक स्टूडियो में आग लगने से दुकान के अंदर रखे कीमती सामान जलकर खाक हो गए। आग इतनी भयंकर थी देखते ही देखते पूरी दुकान जल कर राख हो गई। दमकल विभाग ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन सामान जलने से नहीं बचा पाया। आग शाम करीब पांच बजे आग लगी। शार्ट सर्किट से लगने की आशंका जतायी जा रही है। क्लासिक स्टूडियो का मालिक सुशील कुमार शर्मा यह दुकान चलाने के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:09 PM (IST)
        

केकेटगढ़ जंगल से महिला का कंकाल बरामद

जागरण संवाददाता, बामड़ा : बामड़ा ब्लाक के केकेटगढ़ जंगल से महिला का कंकाल मिला। गोविंदपुर पुलिस ने कंकाल का पंचनामा कर उसे जब्त कर संबलपुर जांच के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार, बामड़ा ब्लाक के रंगियाटिकरा गांव में रहने वाली 45 वर्षीय शांति मुंडा काफी दिनों से लापता थी। वह विधवा थी, उसका पति 15 साल पूर्व भगवान के प्यारे हो गए थे एवं उसका दो बेटा था। दोनों बेटे का शादी होने के बाद शांति अलग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

अकालू राम को किया गया सम्मानित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : भारतरत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर समाज सेवा संघ बूढ़ीजाम के सचिव अकालू राम को अखिल भारतीय अनुसूचित जाति जनजाति महासंघ द्वारा उनके द्वारा गरीबों एवं दलितों के उत्थान के लिए किए गए प्रयासों के लिए एक मानपत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया। महासंघ के चेयरमैन उदित राज द्वारा स्वक्षरित मानपत्र में कहा गया है कि महासंघ उनकी सेवाओं के लिए गौरवान्वित है। अकालू राम को यह मानपत्र मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

कोयला चोरी में पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल से कोयला चोरी करने के आरोप में स्थानीय पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों को थाने लाकर पुलिस पूछताछ जारी रखी है। एमसीएल के कोयला खदानों से कोयला चोरी होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन इसके रोकथाम के लिए मामले की तह तक जाकर दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाई ना होने से यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लेकिन इस बार स्थानीय पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

परिणाम घोषित होने से पहले लगने लगे लाखों के सट्टे

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : पिछले दस अप्रैल को संपन्न हुए साधारण आम चुनाव में कौन पार्टी का कौन उम्मीदवार विजयी होगी, हार जीत का अंतर कितना से होगा आदि को लेकर झारसुगुड़ा जिले में सट्टेबाजी का माहौल गरमाने लगा है। वैसे तो नतीजे को आना अभी 26 दिन बाकी है। झारसुगुड़ा जिले के दो सीट ब्रजराजनगर व झारसुगुड़ा में हार जीत को लेकर लाखों रुपये का सट्टा लग चुका है और अब लग भी रहा है, जहां लोग समर्थक ब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

शहर के अपेक्षा गांव में हुआ अधिक मतदान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : आम चुनाव में इस बार झारसुगुड़ा जिला अंतर्गत आनेवाले दोनों विधानसभा में ब्रजराजनगर विधानसभा में इस बार 76.34 प्रतिशत व झारसुगुड़ा विधानसभा 82.04 प्रतिशत मतदान हुआ। जो पिछले कई चुनावों से इस बार अधिक प्रतिशत मतदान हुआ है जो झारसुगुड़ा जिले में रिकार्ड बन गया है। इस बार इतनी अधिक हुए मतदान से उम्मीदवारों से लेकर आम आदमी यह समझ नहीं पा रहा है कि बढ़े हुए मत का रुझान किस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

बामड़ा ब्लाक में काल वैशाखी का तांडव

जागरण संवाददाता, बामड़ा : बामड़ा ब्लाक में गुरुवार शाम को अचानक बेमौसम अंधड़ व बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। जोरों से आए हवा और बारिश से बामड़ा समेत बामड़ा शहर के कई पंचायतों में इसका कहर देखा गया। गुरुवार शाम को अचानक शाम पांच बजे आए आंधी और बारिश से बामड़ा शहर में कई इलाकों में विशालकाय पेड़ समेत बिजली के खंभे धराशायी हो गई, जिससे गुरुवार शाम से हीं यहां बिजली काट दिया गया जब शुक्रवार देर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

बेहाली का जीवन जीने को मजबूर बांस के कारीगर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के बेलपहाड़ नगरपालिका अंतर्गत आनेवाले महीजोर इलाके के महारपाड़ा बस्ती में निवास करते हैं बांस से विभिन्न प्रकार की सामग्रियां बनाने वाले कारीगर। बेलपहाड़ के सीताराम पहाड़ के निचले हिस्से में निवास करते हुए पहाड़ी इलाके से बांस काटकर उनसे अलग अलग सामग्री बनाकर बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं यहां रहने वाले कारीगर। अब पहाड़ी पर बास न होने की वजह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

नोडल यूपी स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न

जागरण संवाददाता, बामड़ा : नोडल यूपी स्कूल का तीसरा वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर ओडिया नाटक का मंचन करने के साथ छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसे उपस्थित अभिभावकों ने खूब सराहा। बामड़ा ब्लाक के स्टेशन बस्ती स्थित नोडल यूपी स्कूल का तीसरा वार्षिकोत्सव बुधवार की रात बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। वार्षिकोत्सव स्कूल कमेटी के सदस्य ज्योति कुमार लाठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

रामचंडी मंदिर की प्रसिद्ध बोयेल यात्रा संपन्न

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के सबसे पुराने शक्ति पीठ के रूप में विख्यात स्थानीय मां रामचंडी मंदिर के प्रसिद्ध बोयेल यात्रा बुधवार को संपन्न हुई। प्रति वर्ष चैत्र मास की प्रतिपदा से शुरू होकर यह यात्रा पर्व पूर्णिमा तक चलता है। इस मां रामचंडी की विशेष रूप से पूजा आराधना की जाती है एवं उन्हें महास्नान कराया जाता है। चतुर्दशी की रात में इलाके की सुख, स्मृद्धि एवं आरोग्य की कामना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »