1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दस घायल

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रविवार की संध्या शहर के विभिन्न स्थानों पर हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में दस लोग घायल हो गए हैं, जबकि एक की मौत हो गई। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा ब्लाक के सन्यासीपाली के पास स्थित महुल गांव में रविवार की संध्या एक बोलेरो असंतुलित होकर रास्ते के किनारे पलट गई। दुर्घटना में बोलेरो के चालक सहित कुल नौ लोग घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

अवैध कब्जा हटाने को लेकर नोटिस

झारसुगुड़ा : जिले के कोलाबीरा तहसील में वर्तमान अवैध कब्जा एक मुख्य समस्या बन गई है। प्रशासन ने अवैध कब्जा हटाने अब कड़ा रुख अपना लिया है। गत दस वर्षों से कोलाबीरा तहसील के अंतर्गत आने वाले रघुनाथपाली के अधीन आने वाले जय हनुमान स्पंज आयरन कारखाना द्वारा सैनिकों के लिए संरक्षित 17 एकड़ 20 डिसमिल जमीन पर कब्जा कर अपना व्यवसाय करता आ रहा है। उक्त सरकारी जमीन पर कारखाना लगाने से अंचलवासियों व्यापक प्रदूष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

डब्ल्यूओडीसी के अध्यक्ष ने विस्थापितों से की मुलाकात

झारसुगुड़ा : पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महांती ने कोलाबीरा ब्लाक में विगत 19 जून को प्रशासन द्वारा तोड़े गए राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों किनारे स्थित कई दुकानों व घर के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे जबरन दखल कर घर दुकान बनाकर रहने व व्यवसाय करने वाले सभी विस्थापितों से जिला प्रशासन से मिलकर उन सभी हटाए गए लोगों को पुर्नवास किए जाने की मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें

ब्रजराजनगर : पिछले दो सप्ताह से झारसुगुड़ा जिले के विभिन्न इलाकों में बारिश न होने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 15 दिनों पहले ब्रजराजनगर, बेलपहाड़ तथा लखनपुर ब्लाक में हुई बारिश से किसानों को आस जगी थी कि मानसून आ गया है। लेकिन उसके बाद हर दिन आसमान में बादल उमड़ते तो हैं लेकिन वे बरसते नहीं हैं। बारिश के अभाव में जहां किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ दिख रही हैं वहीं इल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

मना राजपुर बालिका उच्च्विद्यालय का स्थापना दिवस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : राजपुर गांव के बालिका उच्च विद्यालय का 31 वां स्थापना दिवस समारोह रविवार को हर्षोल्लास के के साथ संपन्न हुआ। सेवानिवृत विद्यालय उप-निरीक्षक प्रशांत कुमार पाटजोशी की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक राधारानी पंडा ने विद्यालय के विकास के लिए अपनी विधायक निधि से पांच लाख रुपये सहायता घोषणा की एवं भविष्य में भी विद्यालय की उन्नति के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:23 PM (IST)
        

हरी-भरी होगी पूरे इलाके की जमीन : अनूप

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के सुनानी पंचायत अंतर्गत जामबेरना गांव में शनिवार को राज्य लिफ्ट इरिगेशन नियम के अध्यक्ष अनूप कुमार साय ने उठा जल सेचन के द्वितीय प्रकल्प का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इलाके की पूरी जमीन को ¨सचाई की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी एवं पूरा इलाका हरा भरा हो जाएगा। 12 लाख 54 हजार की लागत से निर्मित इस प्रकल्प में 15 हार्स पावर की मोटर तथा 63 केवी का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

समाज सेवा से मिलती है आत्मिक संतुष्टि- हरजीत

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिस तरह हमने भारत सरकार द्वारा चलाए गए पोलियो मुक्त भारत में सक्रिय भूमिका ग्रहण कर इसे सफल बनाया। उसी प्रकार अब हमें भारत को लेप्रोसी मुक्त बनाने के अभियान में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभानी होगी। समाजसेवा व गरीबों की सेवा से आत्म संतुष्टि मिलती है। उक्त बातें रविवार को स्थानीय कोम्स कालोनी स्थित उत्कल ज्योति भवन में रोटरी क्लब आफ झारसुगुड़ा रायल के चौथे शपथ ग्रहण समार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

दूध नहीं लेने पर दिया धरना

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के किरमिरा ब्लाक में स्टोरेज की सुविधा नहीं है। इसी कारण अंचल के दुध उत्पादन करने वाले किसानों से ओमफेड ने उनसे दूध लेने से मना कर दिया। इसे लेकर अंचल के किसानों में काफी आक्रोश देखा गया। किसानों ने एकजुट होकर किरमिरा ब्लाक कार्यालय का शनिवार को घेराव कर धरना प्रदर्शन के पश्चात बीडीओ को एक ज्ञापन भी सौंपा। विदित हो कि ओमफेड के अधिकारियों ने अधिक दूध के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:54 PM (IST)
        

सुरक्षित परिवेश के लिए पौधारोपण आवश्यक

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला वन विभाग की ओर से 66 वां वन महोत्सव स्थानीय भुलियाटिकरा स्कूल में मनाया गया। इस अवसर पर जिलाधीश परमेश्वरन बी ने कहा कि परिवेश की सुरक्षा के लिए पौधारोपण करना आवश्यकता है और इसका ध्यान देना चाहिए। परिवेश को सुरक्षा करने के लिए सामाजिक संगठन, व्यक्ति विशेष व स्कूली छात्र-छात्राओं की भूमिका अति आवश्यक है कि बात कही। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं, संबलपुर व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

उप्रामास झारसुगुड़ा शाखा का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की झारसुगुड़ा शाखा के नवनियुक्त अध्यक्ष व महासचिव के साथ पूरी कार्यकारिणी को रविवार को होटल मोहिनी रायल के सभा कक्ष में उप्रामास के अध्यक्ष श्याम अग्रवाल ने एक सभा समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि व उप्रामस के अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि हमारी परंपरा व संस्कृति को जीवित रखना है। हम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

'उड़ान' की कोई सीमा नहीं होती

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शनिवार को पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे होटल मेघदूत के सभा कक्ष में झारसुगुड़ा जेसीआइ संस्कृति की ओर से दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम उड़ान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में झारसुगुड़ा विधायक नव किशोर दास उपस्थित थे। श्री दास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'उड़ान' का अर्थ है किसी भी किस्म की कोई पाबंदी नही होना। किसी भी कार्यक्रम का उद्देश्य मूलत: म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 04:03 AM (IST)
        

युवती को गर्भवती कर प्रेमी फरार

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के रेंगाली थाना अंतर्गत अताबिरा पंचायत के नुआडीही गांव की एक 25 वर्षीय युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संपर्क रखने के उपरांत जब युवती गर्भवती हो गई तो प्रेमी के फरार हो जाने की घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। शुक्रवार की शाम थाने में की गई शिकायत के अनुसार सुंदरगढ़ जिले के हिमगिरी थाना अंतर्गत नकाडेरा गांव का 43 वर्षीय युवक आनंद बेहेरा ने शादी का झांसा द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ प्रदर्शन

बड़गांव : जिला ग्राम सभा की ओर से शुक्रवार को भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ रैली निकाल ब्लाक कार्यालय में प्रदर्शन किया तथा एबीडीओ के नाम एबीडीओ को ज्ञापन सौंपा। जिला ग्राम सभा के इमिल एक्का की अध्यक्षता में डाक बंगला परिसर में बैठक के बाद रैली निकाली गई एवं ब्लाक कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया गया। ग्राम सभा की ओर से एबीडीओ चोका उरांव को दस सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा इसमें पंचायत कानून की धारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

आग से लकड़ी का ढेर जलकर खाक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के कोम्स कालोनी स्थित स्कूल के एक अन्य स्थान पर लकड़ी का ढेर रखा था। अचानक लकड़ी की ढेर में आग लग गया। उठती आग की लपेट ने उपर से गए केबुल की तार को भी अपनी लपेट में ले ली और तार भी जल गया। शुक्रवार की संध्या स्कूल परिसर में रखे गए लकड़ी के ढेर में उपर से गए केबुल के तार से शार्ट सर्किट से लकड़ी की ढेर में आग लग गई। आग इतनी भयानक उठी की उपर से गए केबुल तार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

सेवा से ही मन की संतुष्टि

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शुक्रवार की संध्या बेहेरामाल स्थित होटल शंकर में मानव सेवा संघ ने चौथी वार्षिकोत्सव मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महंती उपस्थित थे। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दीनहिन व जरूरतमंदों की सेवा करने में हमेशा मानव सेवा संघ एक कदम आगे रहता है। संघ के अध्यक्ष सुभाष सहारे ने हमेशा से बिना किसी अभिलाषा के सेवा की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

कई प्रकल्पों का अब तक कार्य आरंभ नहीं

झारसुगुड़ा : विगत दो वर्ष पहले झारसुगुड़ा दौरे पर आए मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न प्रकल्पों का शिलान्यास किया गया। उक्त सभी प्रकल्पों में से कई प्रकल्प का कार्य आज तक आरंभ नहीं किया गया है। जिसमें मुख्य रूप से मेगावाट सप्लाई प्रोजेक्ट, सरबहाल स्थित आओबी शामिल है। झारसुगुड़ा विधायक नवो दास ने इस संबंध में गुरुवार को झारसुगुड़ा दौरे पर आए मुख्यमंत्री से लिखित रूप से पुन: अनुरोध किया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

दो को नहीं मिला इंदिरा आवास

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के किरमिरा ब्लाक के गौड़पाली पंचायत के केरियाकानी गांव में रहने वाली दो विधवा महिला गोलापी साहू व सौदामणि साहू केघरों को गत वर्ष हाथियों ने तोड़ दिया था। इसके बाद से वे दोनों कुछ दिनों तक अपने पड़ोसियों के घर में रही। इस दौरान दोनों ने इंदिरा आवास के लिए सरपंच व बीडीओ से अनुरोध किया था मगर एक वर्ष बीत जाने के बाद भी उन्हें इंदिरा आवास नहीं मिल पाया है। दो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत

ब्रजराजनगर : स्थानीय जीआरपी पुलिस ने शुक्रवार सुबह को ट्रेन से कटकर मृत एक युवक का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए झारसुगुड़ा भेजा। जीआरपी पुलिस ने बताया कि सुबह के समय जलकुरा के पास में शव होने की जानकारी मिली थी एवं मृतक की पहचान ट्रक चालक का काम करने वाले लमटीबहाल निवासी 24 वर्षीय हरिशंकर यादव के रूप में की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

विलिवर्स चर्च ने मनाया अंतरराष्ट्रीय विधवा दिवस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : कोताबगा स्थित बिलिवर्स चर्च द्वारा शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय विधवा दिवस मनाया गया। चर्च के ओडिशा डयोसिस प्रमुख फादर शिबू पी एलेक्स ने बतौर मुख्य अतिथि अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में विधवाएं भी अन्य महिलाओं की तरह हैं। उन्होंने कहा कि पति की मौत के बाद होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए बिलिवर्स चर्च द्वारा न सिर्फ ओडिशा वरन पूरे देश में इनको आय का साधन उपलब्ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

ओपीजीसी ने बनाया रिकार्ड

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के लखनपुर ब्लाक स्थित ओडिशा पावर जनरेशन कार्पोरेशन ओपीजीसी ने चलित वर्ष में सुरक्षा के क्षेत्र में और एक और उपलब्धि प्राप्त की है। सुरक्षा के क्षेत्र में कंपनी ने गंभीर दुर्घटना को दूर करने में सफल रही है। विगत 27 जून तक 10 मिलियन, दस करोड़ दुर्घटना विहिन मानव घंटा को अतिक्रम किया है। विगत वर्ष पांच जनवरी तक उक्त आंकड़ा पांच मिलियन था। एक वर्ष से कुछ अधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें