1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

पुल पर मिली सब इंस्पेक्टर की वर्दी

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के लैयकरा थाना अंतर्गत आनेवाले हथियानाला पुल पर एक पुलिस की वर्दी पड़ी मिली। इस रास्ते से गुजर रहे लोगों ने यह देखकर इसकी सूचना लैयकरा थाना में दी। लैयकरा थाना के एक सिपाही ने जब पुल पर जाकर देखा तो वर्दी में दो स्टार लगे थे तथा नेम प्लेट पर एसके पाणिग्राही लिखा हुआ था। इस संबंध में जब जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि उक्त वर्दी झारसुगुड़ा टाउनथाना के सब- इंस्पेक्टर एसके पाण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:21 PM (IST)
        

प्रदूषण पर प्रशासन की बैठक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के सभा कक्ष में आरपीडीएसी की बैठक संपन्न हुई। यह बैठक उत्तरांचल राजस्व कमिश्नर एनबीएस राजपूत की अध्यक्षता में किया गया। बैठक बरगढ़ लोकसभा सांसद प्रभाष ¨सह, ब्रजराजनगर विधायक राधारानी पंडा, झारसुगुड़ा विधायक नवकिशोर दास, जिलाधीश परमेश्वरन बी, अतिरिक्त एसपी बीबी पटेल, झारसुगुड़ा नगरपाल हरिश गणात्रा, बेलपहाड़ नगरपाल परशुराम साहू, जिला परिषद अध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:12 PM (IST)
        

भाजपा का चला महासंपर्क अभियान

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बेलपहाड़ एवं लखनपुर ब्लाक के विभिन्न स्थानों पर रैली एवं कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक वर्ष का कार्यकाल सफलता के साथ पूरा करने के उपलक्ष्य में महासंपर्क अभियान चलाया गया। बेलपहाड़ के गोमाडेरा स्थित शहीद स्तंभ में दल के जिला अध्यक्ष प्रमोद सेनापति, जिला उपाध्यक्ष पारसनाथ जायसवाल, रघुनंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:05 PM (IST)
        

जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय का किया घेराव

फोटो- 38 जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बुधवार को ब्रजराजनगर नगरपालिका के वार्ड नंबर-16 के चुना भट्टा व ईंटा भट्टा इलाके के महिला व पुरुष बड़ी संख्या में एकजुट होकर जन- स्वास्थ्य विभाग कार्यालय का घेराव किया। अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। जानकारी के मुताबिक, ब्रजराजनगर नगरपालिका के वार्ड नंबर- 16 के चुना भट्टा व ईंटा भट्टा में इन दिनों पानी की किल्लत काफी बढ़ गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:00 PM (IST)
        

कुंए की सफाई के दौरान युवक बेहोश

ब्रजराजनगर : मंगलवार को बेलपहाड़ अंचल में एक युवक कुंए की सफाई करने के दौरान बेहोश हो गया। जानकारी के मुताबिक बेलपहाड़ के डेलीमार्केट इलाके में रहने वाले शिवकुमार अग्रवाल ने अपनी दुकान के पीछे स्थित कुंए को साफ कराने के लिए डोमाडेरा के ग्वालापाड़ा के रहने वाले रामबाबू राय को बुलाया था। जब युवक कुंए की सफाई करने नीचे गया तो वह कुछ देर तक कुंए की सफाई की और इसके बाद वह अचानक बेहोश हो गए। इसकी जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:47 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक दुकान में घुसा

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के रेलवे फाटक के पास मंगलवार को एक कोयला लदा ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक पान दुकान में धक्का मार दिया, जिससे दुकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। हालांकि दुकान संचालक दुकान के पीछे रहने की वजह से वह बाल-अबाल बच गया। जानकारी के मुताबिक, लखनपुर स्थित एमसीएल की कोयला खदान से एक ट्रक कोयला लेकर झारसुगुड़ा की ओर जा रहा था तभी फाटक के पास में पीछे से आ रहे अन्य ट्रक को साइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:44 PM (IST)
        

मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर निकली भव्य कलश यात्रा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के बीटीएम अंचल में नवनिर्मित श्री जगन्नाथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव गत मंगलवार से अंकुर रोपण के साथ शुरू हो गया। बुधवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गयी, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं समेत अंचल के लोग शामिल हुए। कलश यात्रा के दौरान ढोल- बाजे एवं ओडिशा के पारंपरिक कीर्तन की टीम भी शामिल हुई। झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत आने वाले बीटीएम अंचल में गत कई महीने से भग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:26 PM (IST)
        

भाजयुमो ने मोदी विकास की गिनाई उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, झारसगुड़ा : भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से बुधवार को होटल आर्यन में बैठक का आयेाजन किया गया था। इसमें मोदी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में किए गए विकास व जनहित कार्यों को जन- जन तक पहुंचाने पर चर्चा हुई। बैठक में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष उमाकांत पटनायक ने हिस्सा लिया। बैठक भाजयुमो के झारसुगुड़ा शाखा के अध्यक्ष विमलेंदु भोल की अध्यक्षता में की गई। नेताओं ने कहा कि केंद्र की मो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:25 PM (IST)
        

प्रदूषण की रोकथाम के लिए ग्रामीणों ने किया पथावरोध

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसील की कोयला खदानों से प्रतिदिन होने वाले सैकड़ों ट्रकों से कोयला परिवहन के कारण पूरा ब्रजराजनगर नगरपालिका क्षेत्र कोयले के चूर्ण से त्रस्त है एवं समय समय पर विभिन्न इलाकों में इससे निजात पाने के लि आंदोलनात्मक रुख अख्तियार करते रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार शाम को लखनपुर गांव के निवासियों ने प्रदूषण की समस्या से निजात पाने के लिए संध्या चार बजे पथावरोध कर दिया जो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:29 PM (IST)
        

एक को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : 10 अगस्त 2013 को जिले के लैयकरा ब्लाक के हडातुपा गांव में हुई धनेश्वर प्रधान की हत्या मामले में मंगलवार को एडीजे कोर्ट ने हत्या के आरोपी प्रसन्न देहुरिया को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। एडीजे एसआर बोहिदार की अदालत ने अभियुक्त प्रसन्न को आजीवन कारावास की सजा धारा 302 के तहत सुनाई साथ ही दस हजार रुपये का जुर्माना धारा 201 के तहत तीन वर्ष की सजा व पांच हजार रुपये क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:27 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल का रिजल्ट रहा शत- प्रतिशत

झारसुगुड़ा : सोमवार को प्रकाशित हुए सीबीएसई, परीक्षाफल में झारसुगुड़ा के सुनारी मुंडा स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के सभी छात्र- छात्राओं ने सफलता प्राप्त की । इस वर्ष उक्त विद्यालय के कुल 30 छात्र- छात्राओं ने परीक्षा दी थी जिसमें से 26 प्रथम श्रेणी से प्राप्त हुई। इन 26 छात्र- छात्राओं में से छह विद्यार्थी 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए, जिनमें भारती काब्ररा 94.2 प्रतिशत, शिवानी भुजवां 93.6 प्रतिश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:21 PM (IST)
        

झारसुगुड़ा जिले में भाजपा का महासंपर्क शिविर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : केंद्र की मोदी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में किए गए विभिन्न विकास मूलक कार्यों को जन- जन तक पहुंचाने व भाजपा के देश व्यापी सदस्यता अभियान के तहत महासंपर्क शिविर शुरू किया गया। जिसके तहत नए सदस्य गांव व शहरी क्षेत्र के हर घर जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे। इसी के तहत मंगलवार को शहर के मारवाड़ी पाड़ा स्थित शीतला मंदिर के सामने भाजपा के झारस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:17 PM (IST)
        

जमीन वापस दिलाने को जिलाधीश से गुहार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के गोमाडेरा अंचल की एक आदिवासी वृद्ध महिला ने गत सोमवार को झारसुगुड़ा जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर अपनी जमीन को वापस दिलाने की मांग की। वृद्ध महिला ने बताया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। गांव के ही एक व्यक्ति ने उनसे और बेटे से जबरन कागज पर दस्तखत करवा लिया और घर से निकाल दिया, जिससे मां और बेटे को भाड़े के घर में रहना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, बेलपहाड़ के गोमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:22 PM (IST)
        

विज्ञान में स्वास्तिक व वाणिज्य में राहुल अव्वल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सोमवार को घोषित हुए सीबीएसई के बारहवीं के नतीजों में डीएवी पब्लिक स्कूल के शत प्रतिशत छात्र सफल रहे। एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र महाप्रबंधक कार्यालय परिसर स्थित स्कूल ने इस बार भी बेहतर प्रदर्शन का सिलसिला कायम रखा। विज्ञान संकाय में 59 विद्यर्थियों में से 56 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी पाने में सफल रहे। स्कूल के स्वास्तिक सुतार 95.8 प्रतिशत अंक पाकर अव्वल रहे, जबकि शुभम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:21 PM (IST)
        

महासंपर्क अभियान कार्यशाला संपन्न

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में सरकार के गठन के एक वर्ष पूरे होने उपलक्ष्य में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में दल के जिला उपाध्यक्ष पारसनाथ जायसवाल ने कहा कि महा संपर्क अभियान के तहत दल के प्रत्येक सक्रिय कार्यकर्ता को दल से जुड़ने वाले न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:20 PM (IST)
        

प्रशासन के रवैये से पत्रकारों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : मंगलवार को आरपीडीएसी की बैठक थी। जिसमें पत्रकारों को भी बुलाया गया। लेकिन प्रशासन का रवैया मीडिया के प्रति सही नहीं था। कहा गया कि आप लोगों फोटों खींच कर चले जाइए। बैठक् की पूर्व सूचना सोमवार को जिला सूचना व लोक संपर्क अधिकारी अजय जेना ने दूरभाष पर पत्रकारों को दी थी। इस दौरान डीआरडीए के सभाकक्ष में उपस्थित एडीएम राजेंद्र कुमार मिश्रा ने डीआइपीआरओ से कहलवाया कि पत्रक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:14 PM (IST)
        

मारपीट में एक गिरफ्तार

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा रेलवे पुलिस ने एक बस के कंडेक्टर व ड्राइवर के साथ मारपीट व जान मार देने की धमकी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। इस संबंध में जीआरपी झारसुगुड़ा के आइआइसी सम्मद ने बताया कि रविवार को दोपहर डेढ़ बजे स्थानीय बस स्टैंड में दिलीप उर्फ लल्लू साहू ने राजा कोच बस के कंडेक्टर व ड्राइवर की पिटाई कर दी थी जिससे दोनों घायल हो गए। तब दोनों पीड़ितों ने जीआरपी थाने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:30 PM (IST)
        

पंचायत स्तरीय शिशु सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर संपन्न

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के किरमिरा ब्लाक के सभाकक्ष में पंचायत स्तरीय शिशु सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लाक के चार पंचायतों के 44 प्रतिनिधि उक्त शिविर में शामिल हुए। इसके साथ ही नक्सापाली, बंधपाली, जानपाली व किरमिरा पंचायत के सरपंचों भी इसमें भाग लिए। शिविर में अवहेलित शिशुओं को समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए जो भी व्यवस्था कानून में है उस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:26 PM (IST)
        

बीटीएम अंचल में आज निकलेगी कलश यात्रा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत आने वाले बीटीएम में नवनिर्मित श्रीश्री जगन्नाथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव गत मंगलवार से शुरू हो गया है। यह उत्सव आगामी चार दिनों जारी रहेगा। मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव पुरी के गजपति महाराज के राजपुरोहित श्री सूर्यनारायण दास महापात्र जी की अगुवाई में होगी। मंदिर प्रतिष्ठा उत्सव के प्रथम दिन मंगलवार को सर्वप्रथम अंकुर रोपण किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:09 PM (IST)
        

गर्मी में रेलयात्रियों को पिलाया गया नींबू- पानी

झारसुगुड़ा : शहर में बढ़ती गर्मी के कारण विभिन्न कमेटियों द्वारा हर दिन कहीं न कहीं राहगीरों समेत रेल यात्रियों को गर्मी से बचाव के लिए के पेयजल, नींबू पानी वितरित किया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पर शहर के श्रीश्याम दरबार कमेटी के सदस्यों ने मिलकर रेलयात्रियों के बीच ठंडा पानी व नींबू पानी पीने की व्यवस्था की। श्रीश्याम दरबार कमेटी के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:06 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें