Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा स्थित सेकेंड बटालियन ओएसएपी के मैदान में मंगलवार को सुबह आठ बजे झारसुगुड़ा 56वें पुलिस शहीद दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक एस. साइनी ने देश के लिए कार्य करते हुए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले पुलिस के अधिकारियों व जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर झारसुगुड़ा रिजर्व पुलिस बल के इंसपेक्टर केसी माझी की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

शहर में खुला अनय फुटवियर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के सरबहाल रोड स्थित तिवारी कंपलेक्स में धनतेरस के दिन, अनय फुटवियर दुकान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर अनय फुटवियर के संचालक संजीव तिवारी व आनंद संघई ने बताया कि शहर में कई फुटवियर की दुकानें हैं मगर हमने आज के फैशन व युवक-युवतियों की अत्याधुनिक पसंद को ध्यान में रखते यह दुकान खोली है। यह दुकान में युवक-युवतियां, महिलाएं व पुरुष सभी के लिए एक से बढ़कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

सत्य साई बाबा का अवतार दिवस मना

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा के पहाड़ी मंदिर रोड स्थित श्री सत्य साई सेवा समिति-झारसुगुड़ा के तत्वावधान में गत सोमवार को सत्य साई बाबा का 74वां अवतरण दिवस मनाया गया। इस दौरान सुबह के समय श्री सत्य साई मंदिर में बाबा की पूजा-अर्चना करने के बाद समिति के सभी सदस्य झारसुगुड़ा बस स्टैंड पहुंचे, जहां सदस्यों ने बस स्टैंड स्थित निजी व सरकारी शौचालय की सफाई की और शौचालय के अंदर व बाहर फिनाइल व ब्ली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

'दुर्नीति निवारण को जागरूकता जरूरी'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : ओडिशा पीपूल्स विजिलेंस काउंसिल की ओर से स्थानीय बेहरामाल स्थित होटल अनंत बलिया के सभा कक्ष में भ्रष्टाचार उन्मूलन पर कार्यशाला का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में झारसुगुड़ा शहर के शिक्षित युवक-युवतियों ने भाग लिया। दो अक्टूबर से आरंभ हुआ उक्त कार्यक्रम आगामी 23 जनवरी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के दिन समाप्त हुआ। शिविर में आए शिक्षित युवक-युवतियों को सूचना अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के कतरबगा पंचायत अंतर्गत बाउंसेनपाली गांव के नजदीकी जंगल में मामा के घर आए एक 18 वर्षीय नवयुवक ने गमछे से झूलकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसारबिजापाली गांव के जेश्वर भोई का इकलौता पुत्र 18 वर्षीय अश्रि्वनी भोई अपने मां बिजली भोई के साथ अपनी ननिहाल बाउंसेनपाली गांव आया था। गत रविवार को वह अपने मामा के बेटे 12 वर्षीय प्रकाश दुआन के साथ तालाब में नहाने गया था। अश्रि्वन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

विशिष्ट व्यक्ति किए गए सम्मानित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय बीजू पटनायक चौक स्थित ओपीएम ड्रामा पंडाल में गत रविवार को नुंआखाई भेंट परिवार द्वारा समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर निर्भीक पत्रकारिता के लिए ब्रजराजनगर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्याम सुंदर खंडेलवाल, रंगवती जैसे प्रसिद्ध गीतों के जरिये संबलपुरी भाषा को विश्व स्तर तक ले जाने वाले गायक जितेंद्र हरिपाल तथा अब तक 15 सौ से अधिक विषैले सांपों को पकड़कर जंगल में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

छठ पूजा कमेटी का गठन

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के गोमाडेरा में आगामी छठ पूजा के लिए नई कमेटी का गठन किया गया है। नई कमेटी में सूर्यप्रकाश पाल को अध्यक्ष, श्याम राणा को उपाध्यक्ष, मोनू प्रसाद को महासचिव, संतोष राय को संयुक्त सचिव, धनंजय राय को कोषाध्यक्ष एवं गोविंद कुमार गुप्ता को सह-कोषाध्यक्ष बनाया गया है। आगामी 27 से 30 तारीख तक चार दिनों तक आस्था एवं विश्वास के प्रतीक छठ महापर्व को पालन किया जाएगा। पूजा के लिए गोमाडेरा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

निलेंद्र बने ओयूजे के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ओयूजे से संबंधित झारसुगुड़ा जिला पत्रकार संघ का द्विवार्षिक सम्मेलन एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के बंधबहाल स्थित प्रशिक्षण केंद्र परिसर में गत रविवार को संपन्न हुआ। संघ के अध्यक्ष प्रताप केशरी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि का दायित्व ओयूजे के महासचिव कैलाश चंद्र नायक तथा मुख्यवक्ता का दायित्व ओयूजे के पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र कुमार महंती ने निभाया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

रोलर लदा ट्रेलर दुर्घटनाग्रस्त

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के बड़माल थाना अंतर्गत बड़माल चौक स्थित झारसुगुड़ा-संबलपुर राज्य राजमार्ग संख्या-10 पर एक रोलर लदा ट्रेलर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना के बाद सामान्य रूप से घायल ट्रेलर ड्राइवर को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि रोलर लदा ट्रेलर बड़माल चौक पास अचानक असंतुलित होकर सड़क किनारे स्थित एक बाइक गैरेज में जा घुसा। फलस्वरूप बाइक गैरेज को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

पटाखा दुकानों में लगने लगी भीड़

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन के नजदीक टनेल रोड स्थित मैदान में पटाखों की दुकानों की व्यवस्था करने के बाद दुकानदारों तथा ग्राहकों को काफी सुविधा की अनुमति हो रही है। अतीत में मुख्य बाजार की विभिन्न दुकानों में पटाखों की बिक्री होती थी, लेकिन आग लगने की कुछ घटनाओं के बाद प्रशासन द्वारा पटाखों की बिक्री के लिए जगह विशेष की व्यवस्था करने के बाद अब एक ही जगह पटाखों की बिक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

साहनी कप फुटफॅल प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : साहनी कप फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ गत सोमवार को जिले के चार स्थानों में एक साथ हुआ। ओएसएपी सेकेंड बटालियन के मिनी स्टेडियम में जिलाधीश सह जिला क्रीड़ा संघ के अध्यक्ष परमेश्वरन बी. ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पहले मैच में बलांगीर की टीम ने ढेंकानाल की टीम को 2-0 से पराजित किया। बलांगीर की ओर से पहले हाफ में अभिमन्यु पांडेय व दूसरे हाफ में सुशांत भोई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

साई बाबा की प्रतिमा ने किया नगर भ्रमण

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर गांधी चौक से बेलपहाड़ जाने के क्रम में करीब दो किलोमीटर की दूरी पर बघरचक्का जुनानीमुंडा गांव के साईनगर में निर्माणाधीन शिरडी साई बाबा के भव्य मंदिर के लिए गत सोमवार को संगमरमर से बनी साई बाबा की साढ़े पांच फुट ऊंची प्रतिमा के बेलपहाड़ पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने उसका भव्य स्वागत किया। तदुपरांत मूर्ति लाने वाला वाहन बेलपहाड़ व गोमाडेरा होते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

आभूषण खरीदने की मची होड़

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : धनतेरस के पावन अवसर पर मंगलवार को नगर की प्राय: सभी आभूषण दुकानों में ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गई। कहा जाता है कि धनतेरस के दिन सोने-चांदी के आभूषण अथवा नए बर्तन खरीदने से पूरे साल बरकत बनी रहती है। इसी के चलते एल्युमीनियम एवं स्टील तथा पीतल एवं तांबे के बर्तनों की दुकानों तथा सोने चांदी के आभूषणों की दुकानों पर सुबह से ही ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गई एवं अनेक दुकानो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

श्रमिकों की मजदूरी पर हुआ समझौता

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : संबलपुर जिलांतर्गत तलाबीरा हिंडालको कोयला खदान के मजदूरों की मजदूरी पर एक राजीनामा पर हस्ताक्षर हुआ। आगामी तीन वर्ष तक लागू रहने वाले उक्त राजीनामा के अनुसार खदान में कार्यरत श्रमिक प्रतिमाह दो से पांच हजार रुपये तक अधिक मजदूरी पा सकेंगे। यह राजीनामा राउरकेला श्रम अधिकारी के कार्यालय में श्रम अधिकारी बीआर खेमडू की उपस्थिति में हस्ताक्षर किया गया। इस अवसर पर श्रमिक सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

मिट्टी के दीये की चमक बरकरार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : हालांकि रंग-बिरंगी बिजली की प्रकाश व्यवस्था के कारण इन दिनों मिट्टी के दीपक का वह महत्व नहीं है जो अतीत में हुआ करता था तथापि आज भी मिट्टी के दीयों की बिक्री का अनुपात बहुत कम नहीं हुआ है। स्टेशन चौक पर दीये बेच रही पूर्णिमा देवी ने बताया कि अभी भी दीयों की बिक्री अच्छी-खासी हो जाती है। उसने कहा कि समाज कितना ही आधुनिक हो जाए लेकिन अपनी मान्यताओं को भुला पाना आसान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

चोरी के आरोप में एक गिरफ्तार

ब्रजरजानगर : चोरी के आरोप में पुलिस ने चोरी के सामग्री समेत आरोपी 20 वर्षीय सुरिया छत्रिया को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक क्वाटर में रहने वाले एक परिवार दुर्गा पूजा के समय अपने गांव गया था। जब क्वाटर में रहने वाले उक्त व्यक्ति वापस आया था तब घर के पिछवाड़े का ताला टूटा है और घर के अंदर रखे आलमारी से द्वारा दो कर्णफूल, नथ, पायजेब व कुछ नगदी चुरा लिए हैं। तब घर मालिक ने इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

गां साथी संघ ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिला के ग्राम्य अंचलों में कार्यरत गां साथी-मेटो की अनेक मांगें सरकारी पूरी करती है मगर इस जिले में यह कार्यकारी भी नहीं हो पाया है। इसे कार्यकारी कराने की मांग को लेकर गां साथी संघ ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। संघ ने कहा कि न्यायोचित मांगों का कार्यकारी नही हो पाने से कई स्थानों पर एमजीएनआरइजीएस कार्यो की अग्रगति नहीं हो पा रही है। लाइन विभाग द्वारा कार्यकारी किए जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

कंडेईकेला को आदर्श गांव बनाने की मांग

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के 19 खंड मौजा के प्रमुख गांव कंडेईकेला में गत शुक्रवार को स्थानीय सांसद डॉ. प्रभाष सिंह को सम्मानित किया गया। सरपंच चंद्रशेखर खर बेहेरा की अध्यक्षता में आयोजित संवर्धना सभा में सांसद डॉ. प्रभाष सिंह सिंह व उनकी धर्मपत्‍‌नी मंजूश्री सिंह के अलावा बीजद के स्थानीय नेता पितांबर मिश्र, गौतम प्रधान तथा चकानन सा आदि बतौर सम्मानित अतिथि मंचासीन थे। इस अवसर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने निर्माण कार्य बंद कराया

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : संबलपुर-सिंदूरपंक, सामासिंघा-लइकेरा से होते हुए बामड़ा को जोड़ने वाली पीडब्लूडी रास्ता को सरकारी की ओर से राज्य राजपथ की मान्यता प्रदान कर इसके चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, जिसे ग्रामीणों ने सड़क निर्माण को बंद करा दिया है। कोलाबीरा ब्लाक के बड़बहाल गांव के पास राजामाल चौक स्थित नाले पर एक नये ब्रिज का निर्माण किया गया है। वर्तमान में उक्त पुल के ऊपर से वाहनों की आवागमन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:37 PM (IST)
        

ट्रेलर से टकराकर बाइक चालक की मौत

ब्रजराजनगर : रेंगाली थानांतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर गत शनिवार की शाम कुरेईमाल गांव की इंदिरा आवास कॉलोनी के पास खड़े एक ट्रेलर के पिछवाड़े से टकराकर बाइक चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान समरबगा पंचायत के कुड़ाबगा गांव के 30 वर्षीय सीताकांत खरसेल के रूप में की गई है। सूचना पाकर रेंगाली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर गंभीर रूप से घायल सीताकांत को बेलपहाड़ के जहांगीर गांधी अस्पताल पहुंचाया, जह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें