Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

एनएच-49 पर लगे फलक गायब

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत 13 जुलाई की सुबह झारसुगुड़ा विधायक नव किशोर दास ने स्थानीय बांबे चौक स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग-49 के संप्रसारण व उन्नयन के लिए भूमि पूजन किया था। उन्होंने भूमि पूजन के दौरान प्रसन्न पंडा चौक से विष्णु पैलेस होटल तक संप्रसारण के लिए 12 करोड़ 73 लाख 17 हजार रुपये का बजट की कही थी। लेकिन, गत गुरुवार की रात सूचना फलक को किसी ने गायब कर दिया। सीमेंट व ईट से तैयार किए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

दुखदायी बनी टूटी पुलिया

भुवन किशोर तिवारी, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा ब्लाक अंतर्गत केलडामाल गांव के ग्रामीणों के लिए टूटी पड़ी पुलिया बेहद दुखदायी हो गई है। आवागमन बाधित होने से लोग परेशान हैं लेकिन उनका दर्द सुनने वाला कोई नहीं है। गुंडीगांव-ढेवाडीही मार्ग के बीच एक है पुलिया है जो चार वर्ष पहले वह टूट गयी थी लेकिन आज तक उसे बनाया नहीं गया। केलडमाल पंचायत के लोगों द्वारा प्रशासन से कई बार पुलिया के निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

होटल कर्मचारी से 50 हजार की लूट

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के प्रतिष्ठित होटल आनंद भवन के एक कर्मचारी से 50 हजार रुपये की छिनतई का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटनाक्रम के मुताबिक शुक्रवार की सुबह 11 बजे आनंद भवन होटल के कर्मचारी पंचानन बेहेरा ने स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक से पचास हजार रुपये के पांच सौ के नोट को बदलकर 50-50 रुपये की रेजगारी ली। बैंक से निकलकर वह अपनी बाइक से मेन रोड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

चिकित्सालय में सुविधाओं की मांग

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : भाजयुमो ने केंद्रीय चिकित्सालय में सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की है। इस संबंध में शुक्रवार को भाजपा युवा मोर्चा के ब्रजराजनगर मंडल अध्यक्ष महेश्वर नायक के नेतृत्व में दलीय कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय चिकित्सालय में स्वास्थ्य सेवा प्रमुख डॉ. श्रीमती शीला घोष की अनुपस्थिति में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीटी पात्र को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्रीय चि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

शिविर में 30 यूनिट रक्त संग्रहीत

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : रक्त संग्रह करने के क्षेत्र में प्रदेश की अग्रणी संस्था आमो ओडिशा तथा ब्रजराजनगर महाविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को महाविद्यालय परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 30 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। आमो ओडिशा के स्थानीय प्रतिनिधि उपन चरण साहू द्वारा संचालित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. स्वजन कुमार मजूमदार ने की। एमस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:41 PM (IST)
        

शिक्षक कर्मचारी महासंघ की बैठक संपन्न

झारसुगुड़ा :शिक्षक कर्मचारी महासंघ की बैठक लक्ष्मी नारायण महाविद्यालय में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रो. अशोक बोहिदार ने की, जबकि संचालन डॉ. प्रदीप पंडा ने किया। बैठक में नौकरी के क्षेत्र में सम्मानजनक कार्य के लिए समान शर्तावली लागू करना, ब्लाक ग्रांड व अनुदान नीति में परिवर्तन कर समान कार्य के लिए समान शर्तावली लागू करने की मांग रखी गई। साथ ही ब्लाक ग्रांड को हटाने, योग्यता के अनुसार यूजीस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

पेयजल की व्यवस्था करने की मांग

ब्रजराजनगर : हीराकुद बांध के ऊपरी मुहाने पर स्थित लखनपुर ब्लाक के छड़ारमा गांव के निवासियों ने बुधवार को झारसुगुड़ा जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर पेयजल की व्यवस्था कराने की मांग की। गांव के अभिमन्यु भोई, भिखारी हाती, मनबोध भोई, नारायण भोई तथा दशरथ पांडे आदि ने जिलाधीश को बताया कि इस बाबत ईब थर्मल प्रबंधन से लिखित तौर पर आग्रह किया गया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:51 AM (IST)
        

पेड़ से झूलकर वृद्ध ने की खुदकुशी

ब्रजराजनगर : लखनपुर पुलिस ने बुधवार को जयबूडि़या गांव के 70 वर्षीय अर्इंठू खमारी का शव नजदीकी जंगल में एक महूल के पेड़ से झूलता हुआ बरामद किया। पुलिस ने अपमृत्यु का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए झारसुगुड़ा भेज दिया। जांच अधिकारी रामचंद्र बाग के अनुसार प्राथमिक जांच में पारिवारिक कलह को इस आत्महत्या का कारण माना गया है। रोज की तरह बुधवार की सुबह वृद्ध शौच के लिए घर से निकला लेकिन काफी समय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:51 AM (IST)
        

जोराबगा हत्याकांड मामले में गवाहों के बयान दर्ज

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ नगरपालिका के सम्मेलन कक्ष में बुधवार को बतौर मजिस्ट्रेट उप जिलाधीश सीताराम पटेल की उपस्थिति में पिछले वर्ष जोराबगा में हुए हत्याकांड के सिलसिले में गवाहों के बयान दर्ज किए गए। इस अवसर पर कुल दस गवाह जोराबगा गांव के देवानंद भोई, बेलपहाड़ के व्यवसायी मोहन सक्सरिया, कोड़ालोई गांव के सुरेंद्र साहु, खइरकुनी गांव के लोकनाथ बुधिया, जहांगीर गांधी अस्पताल के डॉ. आर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:51 AM (IST)
        

दो शातिर चोर समेत खरीदार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर में कुछ दिनों से लगातार हो रही चोरियों को ले सक्रिय हुई पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से स्वर्ण आभूषण व बाइक बरामद की। साथ ही चोरी की सामग्री खरीदने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गत दिनों बेहरामाल अंचल के शंकर होटल के पीछे रहने वाले शिव शंकर नायक के घर में चोरों ने द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

पुल बह जाने से बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक में रेमंडर के पास निर्माणाधीन अस्थायी पुल गत सोमवार को हुई बारिश में बह गया। इस कारण इस पुल से होकर गुजरने वाले दस पंचायतों के निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तीन दिन बाद भी पुल की मरम्मत के लिए प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है। स्थानीय लोगों द्वारा पुल पर लकड़ी का पट्टा डालकर आवागमन किया जा रहा है। पुल के नजदीक स्थित रेमंडा उच्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

विद्यार्थियों ने बिखेरा जलवा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रेलवे कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय में दो दिवसीय संकुल स्तरीय सामाजिक विज्ञान प्रदर्शनी संपन्न हो गई। दो दिवसीय संकुल स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में संकुल के अंतर गत आने वाले आठ केंद्रीय विद्यालयों में केवी टाटानगर, केवी चक्रधरपुर, केवी सिमडेगा, केवी राउरकेला, केवी बुंडामुंडा, केवी धनबाद आदि के छात्र-छात्राओं ने अंश ग्रहण किया था। दो दिवसीय संकुल स्तरीय सामाजिक विज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

इंग्लिश स्कूल में मना वन महोत्सव

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गुरुवार को बेलपहाड़ के इंग्लिश मीडियम स्कूल में वन महोत्सव मनाया गया। विद्यालय की प्राचार्य रमा कार्तिक की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में उप प्रधानाचार्य वीके वर्गाह, टीआरएल क्रोसाकी उद्यान विभाग के वरिष्ठ अधिकारी रंजन नायक तथा खेल शिक्षक एचके महापात्र ने सम्मानित अतिथि का दायित्व निभाया। मुख्य अतिथि श्रीमती कार्तिक ने अपने उद्बोधन में पेड़ों की उपयोगिता पर बोलते हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

बीमा कर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा बीमा कर्मचारी संघ की 40वीं वार्षिक बैठक गत मंगलवार को स्थानीय जीवन ज्योति भवन में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष अरुण चैनी ने की। केंद्र सरकार बीमा उद्योग में विदेशी पूंजी निवेश करने का प्रस्ताव संसद में लाने वाली है, जिसका संघ ने कड़ा विरोध किया। बैठक में संघ के साधारण सचिव रत्नाकर प्रधान ने संघ की वार्षिक विवरणी का पाठ किया था। इस अवसर पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

दस सदस्यों का जत्था अमरनाथ रवाना

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी झारसुगुड़ा से दस सदस्यीय शिव भक्तों का एक जत्था गुरुवार को झारसुगुड़ा से अमरनाथ रवाना हुआ। झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन से 1.40 बजे पुरी-हरिद्धार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस से झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन से रवाना हुए। शिव भक्तों में नरेश सिंह, प्रदीप भौमिक, नारायण दत्ता, त्रिनाथ ग्वाल, केशव रोहिदास, अजय गिडवानी, सांतयु पाढ़ी, गणेश भैयसा, शुरू महापा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

नगरपाल ने किया दुकान का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : दो नंबर ठाकुरपाड़ा में बुधवार को नगरपाल नंद किशोर अग्रवाल ने ओम साई स्टोर्स नामक बाबा रामदेव द्वारा उत्पादित औषधियों की दुकान का उद्घाटन किया। स्थानीय पार्षद चिंतामणि साहू ने बतौर सम्मानित अतिथि अपनी उपस्थिति दर्ज की। दुकान मालिक कुंज बढ़ेई ने अतिथियों का स्वागत किया। उद्घाटन के उपरांत नगरपाल ने कहा कि बाबा रामदेव द्वारा उत्पादित दवाओं की विश्वसनीयता काफी अधिक है। दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

महिलाओं ने थाना घेरा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कुछ दिन पहले एक महिला ने कोलाबीरा पुलिस स्टेशन में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में दो भाइयों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी। पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया मगर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। इस पर पीडि़ता का साथ देते हुए महिला संगठन दिशा ने बुधवार को कोलाबीरा थाने का घेराव किया। जानकारी के अनुसार झारसुगुड़ा जिले के रघुनाथपाली गांव के सदानंद प्रधान व सुकांति प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

दुनिया मुसाफिर खाना है : पूनम

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के मारवाड़ी पाड़ा स्थित गौशाला गली के ब्रह्माकुमारी आश्रम में गत 17 जुलाई से शुरू हुआ अलविदा तनाव शिविर आगामी 27 जुलाई को संपन्न होगा। इस अलविदा तनाव शिविर में इंदौर से आयी बहन पूनम ने शिविर में पहुंचे श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये दुनिया एक मुसाफिर खाना है। यहां कुछ समय के लिए व्यक्ति आता है और चला जाता है पर उसने इस नश्वर संसार को ही अपना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:24 PM (IST)
        

समलेश्वरी फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : काली नगर खेल मैदान में गत मंगलवार की शाम समलेश्वरी प्रीमियम लीग फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया। इस प्रतियोगिता में कुल आठ टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का पहला मैच बिरसा मुंडा क्लब एवं रामपुर एकादश के बीच हुआ। किसी भी टीम द्वारा गोल न कर पाने के कारण बिना किसी हार-जीत के मैच समाप्त हो गया। अगला मैच रताखंडी एवं ठाकुरपाड़ा के बीच हुआ और रताखंडी ने 1-0 से मैच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

मोबाइल दुकान में लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर के सदर थाना एवं ओरिएंट थाना क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशिक्षित कुत्ते तथा साइंटिफिक टीम की सहायता लेने के बावजूद पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पा रही है। गत रविवार की रात सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत राजमार्ग संख्या-49 पर एक मोबाइल दुकान में चोरों ने सेंध लगाकर 1.97 लाख का सामान पार कर दिया। मोबाइल दुकान का मालिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें