झरसुगुड्डा

  • अपहरण के आरोप में तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : रेलवे स्टेशन के पास से खिलौना व्यापारी के अपहरण के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में रेलवे कॉलोनी अंचल के राजेश बखरा, श्याम राव व सुरेश सिन्हा शामिल हैं। इस संबंध थाना प्रभारी क्षीरसागर नायक ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास भानु खेरवाल खिलौने का व्यवसाय करता है। विगत रविवार को स्टेशन के पास से ही उक्त तीनों आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया और उसे ले... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आकर रेलकर्मी की मौत

            
    one deathUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : ट्रेन की चपेट में आ जाने से मंगलवार को रेल विभाग के पीडब्ल्यूआइ के जेई दीप्तेश दे की मौत हो गई। ज्ञात हो कि झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर ओवरब्रिज के नीचे रेल लाइन का कार्य चल रहा था। इसी दौरान चक्रधरपुर- राउरकेला- संबलपुर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में दे आ गए। मौके पर मौजूद रेलकर्मियों ने उन्हें तत्काल जिला मुख्य अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बुर्ल... और पढ़ें »

  • बेलपहाड़ में मनाया गया श्रमिक दिवस

            
    labour dayUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : टीआरएनल क्रोसाकी के मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठन द्वारा टीआरई क्लब परिसर में अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि टीआरएल क्रोसाकी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हृदयेश सहगल थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कंपनी के मुनाफे में बढ़ोत्तरी हुई है। विभू प्रसाद त्रिपाठी ने कहा कि अपना न्यायोचित हक पाने के लिए श्रमिकों को संगठित रहना होगा। कार्यक्रम में ... और पढ़ें »

  • संग्राम समिति के सदस्यों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : लखनपुर संग्राम समिति के सदस्यों ने सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्योधन नायक को ज्ञापन सौंपा। जिसमें एमजीएनआरइजीएस योजना के तहत श्रमिकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल करने व राशन कार्ड मुहैया कराने सहित अन्य मांगे शामिल हैं। इस मौके श्रमिक गांव से रैली निकाल ब्लॉक कार्यालय पहुंचे थे और सभा के पश्चात बीडीओ को ज्ञा... और पढ़ें »

  • भाजपाइयों ने दिया धरना- प्रदर्शन

            
    bjp antagonismUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : सूबे में चिटफंड घोटाले में शामिल मंत्री संजय दास वर्मा व इस मामले की जांच कर रहे चिटफंड कमीशन के अध्यक्ष मदन मोहन दास को उनके पद से अविलंब बर्खास्त करने की मांग भाजपा द्वारा की गई है। इसको लेकर मंगलवार को पार्टी द्वारा राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में धरना- प्रदर्शन के साथ ही राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया। इसी क्रम में झारसुगुड़ा में भी भाजपाइयों ने जिलाधीश कार्या... और पढ़ें »

  • निर्माण श्रमिकों की सुरक्षा को ले भाजपा ने सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : श्रमिक दिवस के मौके पर भाजपा बंधबहाल मंडल द्वारा निर्माण श्रमिकों की सुरक्षा एवं उन्हें सुविधाएं प्रदान करने की मांग को लेकर बनहरपाली पुलिस को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि ओपीजीसी के निर्माणाधीन तीसरी व चौथी यूनिट के निर्माण कार्य में शामिल श्रमिकों को वाहनों में भेड़- बकरियों की तरह लाया जाता है। ये वाहन थाने के सामने से भी गुजरते हैं परंतु कोई कार्रवाई नहीं होती है। श्रमिक ... और पढ़ें »

  • 21वीं राज्यस्तरीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिताएं संपन्न

            
    boxing compationUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:08 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के बंधबहाल इंद्रधनुष क्लब में जिला किक बॉक्सिंग संघ द्वारा पांचवीं बार दो दिवसीय 21वीं राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन शनिवार को उपजिलाधीश अजय जेना द्वारा किया गया। पूरे प्रदेश से खोर्दा, कारोपुट, संबलपुर, केंदुझर, सुंदरगढ़, बलांगीर, बालेश्वर, कटक, केंद्रापाड़ा, गंजाम, पुरी, मयूरभंज तथा झारसुगुड़ा जिले के कुल 181 प्रतियोगि... और पढ़ें »

  • देशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:08 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : गंगानगर इलाके में रविवार की शाम पुलिस अधिकारी कालीचरण होता के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 40 पाउच देशी शराब जब्त करने के साथ ही इस मामले में सदाशिव रमणी को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह लमटीबहाल के ग्वालापाड़ा इलाके में पुलिस अधिकारी एल लाकरा के नेतृत्व में की गई छापेमारी में 60 वर्षीय भरत सिंह को गिरफ्तार किया गया एवं उसके पास से भी 40 पाउच देशी शराब जब्त की गई।और पढ़ें »

  • बालू माफियाओं का उत्पात, वाहनों में लगाई आग

            
    fdsbjkUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:08 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : ओडिशा से बालू को छत्तीसगढ़ ले जाने का विरोध किए जाने पर छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित लखनपुर ब्लॉक के सिमलिया बालू घाट में बालू माफियाओं द्वारा एक पोकलेन व मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात महानदी के सिमलिया घाट से ठेकेदार क्षमासागर सा द्वारा बालू उठाने के दौरान संबलपुर से आए नौ लोगों ने... और पढ़ें »

  • सुशांत तावडिया बने सदर थाना प्रभारी

            
    gfdahgdfjkUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:08 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : सदर थाने के प्रभारी निरीक्षक आकाश साहू द्वारा ओएएस अर्थात ओडिशा प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में सफल होने के बाद कार्यमुक्त होने के पश्चात शनिवार को सुशांत कुमार तावडिया ने सदर थाने के प्रभारी निरीक्षक का पदभार ग्रहण किया। इससे पूर्व तावडिया जिला पुलिस कार्यालय तथा उससे पूर्व बडमाल थाने के प्रभारी निरीक्षक के पद पर कार्य कर चुके हैं। और पढ़ें »

  • वाहन जांच में 22 हजार रुपये की जुर्माना वसूली

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:08 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 49 पर शनिवार को शनि मंदिर व बालाजी पेट्रोल पंप के नजदीक मोबाईल कोर्ट के तहत शनिवार को वाहनों की जांच की गई। झारसुगुड़ा के जेएमएफसीपी के. सेठी ने इस अवसर पर मजिस्ट्रेट का दायित्व निभाते हुए कुल 161 वाहनों से 22 हजार 730 रुपये का जुर्माना वसूला। इस अवसर पर सदर थाने के प्रभारी निरीक्षक सुशांत तावडिया ने भी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद थे।और पढ़ें »

  • स्काऊट व गाइड में जिले को मिला पुरस्कार

            
    gorven djkUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:03 AM (IST)

    ब्रजराजनगर : भारत स्काउट व गाइड द्वारा किए गए सामाजिक कार्यो के लिए झारसुगुड़ा जिले को पुरस्कृत किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी विकास चंद्र प्रधान तथा सयुंक्त साहू द्वारा मनोनीत किए गए जिला गाइड कमिश्नर मीरा पटनायक तथा जिला संगठन कमिश्नर प्रतिभा महापात्रा ने राज्यपाल डॉ. एस सी जमीर से पुरस्कार ग्रहण किया। कार्यक्रम में अलमेला जमीर, स्काउट व गाइड के प्रदर्श अध्यक्ष विष्णु चरण दास उपाध्यक्ष मनोरंजन म... और पढ़ें »

  • जिले में खुला चाइल्ड लाइन सर्विस केंद्र

            
    chield line service centerUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : समाज सेवा करना हर किसी के लिए संभव नहीं है। यह एक कठिन कार्य है। वैसे तो शिशु सुरक्षा समिति व अन्य सरकारी व गैर सरकारी संस्थाएं इस दिशा में कार्यरत थीं। लेकिन जो अंधकार शिशु सुरक्षा को लेकर जिले में फैला था वह जिले में चाइल्ड लाइन सर्विस केंद्र खुल जाने से दूर हो जाएगा। इसकी जिम्मेदारी विगत 25 वर्षो से पूरी निष्ठा के अपने दायित्वों का निर्वहन करती आ रही सेहडा को दिया गया है। मुझे विश्... और पढ़ें »

  • आरोग्य महिला समिति ने उठाया तालाब सफाई का बीड़ा

            
    ponds cleen progremUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : नगरपालिका के बुरोमाल स्थित काला तालाब की सफाई के लिए आरोग्य महिला समिति ने प्रशासन से लेकर पालिका तक गुहार लगाई थी। लेकिन कहीं से सुनवाई न होने पर समिति के सदस्यों ने पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महांती से मुलाकात कर तालाब सफाई की बात कही। इस पर महांती ने कहा कि अगर ऐसी बात है तो आप लोग सफाई का कार्य आरंभ करें जो भी मदद की दरकार होगी उसे पूरा करूंगा। महांती ने नगरपाल व न... और पढ़ें »

  • कामर्स में आफरीन बनी विश्वविद्यालय टापर

            
    bcom resultUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : लक्ष्मीनारायण महाविद्यालय की छात्रा आफरीन बानो ने 77.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कामर्स संकाय में संबलपुर विश्वविद्यालय की टापर बनने का गौरव हासिल किया है। उसकी प्राथमिक शिक्षा झारसुगुड़ा के सेंट थामस स्कूल से हुई थी। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता व गुरुजनों को दिया। उसकी सफलता से उसके परिजनों में भी खुशी का महौल है। और पढ़ें »

  • बीजद ने निकाली साइकिल रैली

            
    bjd rallyUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : कलिंगवीर स्व. बीजू पटनायक ने एक मई 1932 को अपने कुछ सहयोगियों के साथ कटक से पेशावर तक साइकिल यात्रा की थी। इसी की स्मृति में प्रदेश बीजू जनता दल की ओर से सूबे में एक मई को साइकिल रैली निकाली गई। इसी के तहत झारसुगुड़ा जिला ईकाई द्वारा भी बडमाल स्थित बीजू पटनायक चौक से बस स्टैंड स्थित गांधी प्रतिमा तक साइकिल रैली निकाली गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सह पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किश... और पढ़ें »

  • समस्याओं के समाधान के लिए नगरपाल को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    झारसुगुड़ा : नगरपालिका के वार्ड नंबर छह में व्याप्त समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर वार्ड के भाजपा अध्यक्ष गंगाधर पटेल व पूर्व पार्षद दीपक पेल के नेतृत्व में वार्ड के लोगों ने नगरपाल हरिश गणात्रा को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि वार्ड में रहने वाले गरीबों को राशन कार्ड नहीं बन पाया है। जबकि संपन्न लोगों का राशन कार्ड बन गया है। इसकी वजह से जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री नहीं मिल पा रही है।... और पढ़ें »

  • चिटफंड कमिश्नर को हटाने की मांग

            
    congress memrondamUpdated on: Mon, 02 May 2016 05:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : राज्य में हुए चिटफंड घोटाले की जांच कर रहे न्यायमूर्ति मदन मोहन दास को हटाने की मांग कांग्रेस की ओर से की गई है। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम जिलाधीश विभूति भूषण पटनायक को ज्ञापन सौंपा। इसके पूर्व एक रैली भी हाट्रीकल्चर कार्यालय से निकाली गई जो जिलाधीश कार्यालय पहुंची। ज्ञात हो कि सूबे में चिटफंड कंपनियां कुकुरमुत्ते क... और पढ़ें »

  • बड़खा दादा को श्रेष्ठ नाटक का पुरस्कार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:57 PM (IST)

    ब्रजराजनगर : कोरापुट के दामनजोड़ी स्थित नेल्को कंपनी के ऑडिटोरियम में आयोजित राज्यस्तरीय नाटक महोत्सव में बेलपहाड़ की स्वनामधन्य नाटक संस्था मिरर थियेटर द्वारा प्रदर्शित नाटक बड़खा दादा अर्थात बड़े भाई को सर्वश्रेष्ठ नाटक के पुरस्कार से नवाजा गया। इसी महीने की 17 तारीख से 28 अप्रैल तक 12 दिन वाले इस नाटक महोत्सव में ओड़िसा के विभिन्न इलाकों से कुल 20 नाटक दलों ने अंश ग्रहण किया था जिसमें मिरर थियेटर भी... और पढ़ें »

  • सड़क से मिट्टी हटाने का निर्देश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:55 PM (IST)

    ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के साहाजनहाल में निर्माणाधीन ईण्डबराथ उत्कल एनर्जी लिमिटेड कंपनी को एमसीएल से कोयला आपूर्ति के लिए निर्मित हो रही निजी रेलवे लाइन के निर्माण के दौरान जन साधारण के लिए बनी आम सड़क को अवरोध करने से ग्रामवासियों को हो रही तकलीफों की तरफ कुमारबंध के पूर्व सरपंच गुणनिधि बारीक के नेतृत्व में इलाके वासियों द्वारा जिलाधीश के निर्देश पर लखनपुर बीडीओ दुर्योधन नायक तथा कुमारबंध के अत... और पढ़ें »

(News from Jharsuguda, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें