Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

एमसीएल में अग्निशमन सप्ताह शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : महानदी कोल लिमिटेड (एमसीएल) के ओरिएंट क्षेत्र अंतर्गत खदान बचाव केंद्र में सोमवार से अग्नि शमन सप्ताह का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर केंद्र के अधीक्षक अशोक कुमार गड़नायक और ओरिएंट क्षेत्र के महाप्रबंधक बीसी त्रिपाठी, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक राजपाल यादव तथा रामपुर के उपक्षेत्रीय प्रबंधक संजय कुमार नाग उपस्थित थे। गड़नायक ने अपने उद्बोधन में कहा कि अतीत में केंद्र का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में लगा रक्त जांच शिविर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सामाजिक संस्था श्री जगन्नाथ सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन के बाहर रक्त वर्गीकरण शिविर का निश्शुल्क आयोजन किया गया। यहां पुरुषों के साथ काफी संख्या में महिलाओं ने भी अपने खून की जांच करायी। मंडलिया स्थित तारिणी पैथोलॉजी के भारद्वाज साहू तथा लक्ष्मण साहू ने रक्त की जांच की। आयोजक संस्था के अध्यक्ष प्रशांत कुमार बेहेरा, महासचिव समीर पंडा तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

लोक अदालत में हुआ विभिन्न मामलों का निपटारा

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा एसडीजेएम अदालत परिसर में राज्यस्तरीय लोक अदालत शिविर का आयोजन किया गया। इसमें तीन राष्ट्रीय बैंक, भारत संचार निगम लिमिटेड सहित झारसुगुड़ा अदालत के विभिन्न मामलों पर फैसला किया गया। इंडियन ओवरसीस बैंक के चार, सेंट्रल बैंक के तीन, युनाइटेड बैंक के 14 एवं भारत संचार निगम लिमिटेड के 25 मामलों पर विचार कर इसका समाधान कर मामला को निपटाया गया। इसी क्रम में झारसुगुड़ा में विचाराध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

रेलकर्मियों का हक दिलाना मुख्य लक्ष्य : मिश्रा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रविवार की रात साढ़े आठ बजे स्थानीय झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर-तीन पर राउरकेला-कोरापुट ट्रेन से झारसुगुड़ा पहुंचने पर साउथ ईस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस के नवनियुक्ति जोन के महासचिव एसआर मिश्रा का झारसुगुड़ा एसइआरएमसी की ओर से भव्य स्वागत कर एसइआरएमसी के झारसुगुड़ा शाखा कार्यालय लाया गया। यहां सभी सदस्यों व शुभचिंतकों को संबोधित करते हुए कहा एसआर मिश्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

हाइवा के नीचे दबकर महिला श्रमिक की मौत

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : शनिवार को एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र अंतर्गत बेलपहाड़ खुली खदान इलाके में निर्माणाधीन रेलवे साइडिंग के कार्य में नियोजित एक 33 वर्षीय महिला श्रमिक नुआदेई मुंडा की हाइवा पलटने तथा उसमें लदे चिप्स के नीचे दबकर घटनास्थल पर ही मौत हो गई। यद्यपि उसके साथ की चार महिलाएं बाल-बाल गच गई। घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पथावरोध शुरू कर दिया और एमसीएल का कोयला परिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने दी परीक्षा के बहिष्कार की चेतावनी

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा महिला महाविद्यालय के ब्लाक ग्रांट कर्मचारियों, अध्यापिकाओं व अन्य कर्मचारियों ने परीक्षा का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। इसका कारण यह है कि उन्हें उनकी दो माह की तनख्वाह नहीं मिली है। कर्मचारियों का आरोप है कि ब्लाक ग्रांट कर्मचारियों को नियमित वेतन प्रदान किए जाने को लेकर एक प्रस्ताव परिचालन कमेटी की बैठक में रखा गया था लेकिन महाविद्यालय के अध्यक्ष ने इसे अनदेखा कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

महावीर जयंती पर निकली भव्य शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जैन धर्म के 24वें तीर्थकार भगवान महावीर की जयंती के अवसर पर रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे स्थानीय झंडा चौक स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर से जैन समाज ने भव्य शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा यहां से निकलकर शहर के स्टेशन चौक, मंगल बाजार रोड व अग्रसेन चौक से होते हुए वापस मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई। शोभायात्रा में सनत कुमार जैन, शंकर शर्मा, प्रकाश श्रीवास, अभिषेक जैन आदि भगवान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

'शिक्षा व गांवों के विकास से ही समाज का विकास संभव'

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : शिक्षा एवं गांवों के विकास से ही समाज का विकास संभव है। ऐसा होने से ही गांधीजी के सपनों के भारत का निर्माण हो सकता है। यह बात आदिवासी नेत्री एवं आदिवासी विकास समिति की संस्थापक तुलसी मुंडा ने कही। वे गत शनिवार को बेलपहाड़ स्थित बीआर उच्च विद्यालय के 45वें वार्षिकोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। इस दौरान विद्यालय द्वारा तुलसी मुंडा का भव्य अभिनंदन किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:37 PM (IST)
        

दुर्लगा गांव में हिंसक झड़प, दो गंभीर

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा ब्लाक के दुर्लगा गांव में गत शुक्रवार की रात आठ बजे हिंसक झड़प में दो लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार दुर्लगा गांव के दिनेश साहू व जितेंद्र साहू गांव के चौक पर खड़े थे तभी अचानक कुछ लोग वहां पहुंचे और दोनों पर पीछे से एक राड से हमला कर दिया। फलस्वरूप दोनों घायल हो गए। दोनों को जिला मुख्य चिकित्सालय लाया गयाश् जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बुर्ला रेफर कर दिया गया। घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

कलवर्ट से निकला शव

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के पहाड़ी मंदिर रोड स्थित एक शराब दुकान के सामने स्थित कलवर्ट के भीतर से पुलिस ने एक शव बरामद किया है। जब कलवर्ट के अंदर शव के सड़ जाने से गंध आने लगी तब आसपास के लोगों को इसका पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद शव को रस्सी से खींचकर बाहर निकाला। मृत व्यक्ति का नाम मोहन बाग (45) बताया गया है। वह देवाडीही अंचल का रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:54 PM (IST)
        

तारिणी मंदिर में चैत्र महोत्सव जारी

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के सूखाबंध स्थित मां तारिणी मंदिर परिसर में पिछले सोमवार से जारी चैत्र महोत्सव अत्यंत धूमधाम से मनाया जा रहा है। बड़ृी संख्या में आसपास के गांवों से भक्त एवं श्रद्धालु जुटते हैं एवं हवन तथा नामयज्ञ में शामिल होते हैं। आगामी सोमवार दोपहर को यज्ञ की पूर्णाहुति होने की जानकारी आयोजन कमेटी के अध्यक्ष बसंत कुमार बिस्वाल ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:47 PM (IST)
        

पूजा पंडाल तोड़ने से तनाव

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : थानीय रेलवे कॉलोनी की डब्लिंग कॉलोनी में शीतला माता पूजा के निर्माणाधीन मंडप को रेलवे द्वारा तोड़ दिए जाने से पूरे अंचल में तनाव व्याप्त हो गया है। विदित हो कि राम मंदिर के निकट शीतला माता की पूजा के लिए मंडप निर्माण का कार्य चल रहा था। गत 10 अप्रैल को जब सभी लोग चुनाव में व्यस्त थे तब रेलवे के कर्मचारी यहां पहुंचे और बिना किसी को सूचना दिए निर्माणाधीन पूजा पंडाल को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:02 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने बिखेरा जलवा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : हिलटॉप कालोनी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के नवनिर्मित भवन परिसर में गत शुक्रवार को विद्यालय का वार्षिकोत्सव मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि का दायित्व एमसीएल ईब घाटी क्षेत्र के महाप्रबंधक राजेंद्र प्रसाद गुप्ता तथा विशिष्ठ अतिथि का दायित्व एकता महिला मंडल की अध्यक्ष सुशीला गुप्ता ने निभाया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रदीप कुमार होता ने अतिथियों का स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        

प्रशासन के पर्ची बंटवाने से परेशान हुए मतदाता

ब्रजराजनगर : गुरुवार को संपन्न हुआ आम चुनाव पहला ऐसा चुनाव है जिसमें प्रत्याशियों के स्थान पर प्रशासन ने खुद पर्चियों का वितरण कराया। हर सरकारी कार्य की तरह इस काम में भी इतनी अधिक लापरवाही बरती गई कि तमाम मतदाता वोट ही नहीं डाल सके। किसी परिवार में अगर सात सदस्य हैं तो मात्र चार सदस्यों की पर्चियां ही दी गई और शेष तीन सदस्य विभिन्न बूथों में घूम-घूमकर मतदाता सूची में अपना नाम ढूंढते रहे लेकिन उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

झारसुगुड़ा जिले में रिकार्डतोड़ हुआ मतदान

जासं, झारसुगुड़ा/ ब्रजराजनगर : गत गुरुवार को हुए आम चुनाव में झारसुगुड़ा विधानसभा में 84 प्रतिशत व ब्रजराजनगर विधानसभा में 75 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बार दोनों विधानसभा में रिकार्ड तोड़ मतदान हुआ और 19 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई। संध्या छह बजे मतदान की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी 45 से अधिक मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लाइन लगी रहने से देर शाम तक मतदान जारी रहा। मतदान की समाप्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी आनंद प्रधान ने नहीं डाला वोट

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गुरुवार को झारसुगुड़ा विधानसभा सीट के लिए संपन्न हुए चुनाव में भाजपा उम्मीदवार आनंद प्रधान अपना वोट डाल नहीं पाए। वे सुबह नौ बजे बड़मा पंचायत के बूथ नंबर-28 में मतदान करने पहुंचे मगर मतदान तालिका में उनकी फोटो नहीं थी। वे करीब डेढ़ घंटे तक परेशान रहे लेकिन यहां तैनात प्रिजाइडिंग ऑफिसर ने मतदान करने से मना कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

एक घंटा पूर्व मतदान केंद्र बंद करने को लेकर उत्तेजना

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा विधानसभा के कोलाबीरा ब्लाक अंतर्गत सोडामाल पंचायत सेवाश्रम स्कूल परिसर स्थित 166 नंबर पोलिंग बूथ में तय समय सीमा से एक घंटा पूर्व ही बूथ के गेट को बंद कर दिए जाने से उत्तेजना फैल गई। जानकारी के अनुसार सोडामाल पंचायत में सुबह सात बजे मतदान शुरू किया गया था और शाम छह बजे मतदान प्रक्रिया को बंद करना था लेकिन संध्या पांच बजे पोलिंग बूथ के प्रिजाइंग ऑफिसर महावीर मेहर के निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

उड़नदस्ते ने जब्त रुपये किए वापस

झारसुगुड़ा : इस वर्ष हो रहे आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने व्यापक कदम उठाए हैं। इसी के तहत मतदान से गत गुरुवार की रात रात प्रशासन द्वारा गठित उड़न दस्ते की टीम ने झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा ब्लाक अंतर्गत सोडामाल पंचायत के अमनापाली गांव में एक व्यक्ति से एक लाख 19 हजार रुपये जब्त किए थे। उड़नदस्ते के अधिकारी रेंगाली बीडीओ खगेश्वर पात्र व कतरबगा आइआइसी सुदाम चरण मल्लिक के नेतृत्व में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

मतदान के दौरान युवक पर हमला

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गुरुवार को चुनाव के दौरान झारसुगुड़ा शहर के कुछ इलाकों में छिटपुट घटनाएं हुई। वहीं, झारसुगुड़ा विधानसभा अंतर्गत कोलाबीरा ब्लाक के पोखरासालेह गांव के बूथ नंबर-सात में एक युवक पर बंदूक व भुजाली से जानलेवा हमला किया गया। जानकारी के मुताबिक पोखरासालेह गांव का गौतम कुमार साहू उर्फ चिकु मतदान करने के बाद मतदान केंद्र से बाहर अपने दोस्तों द्वारा लाए गए नाश्ते को खा रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:10 PM (IST)
        

मतदाताओं में दिखा भारी उत्साह

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गुरुवार को संपन्न हुए आम चुनाव में मतदाताओं का उत्साह चरम पर दिखा। सुबह सात बजे से ही लोग मतदान केंद्र पर पहुंचना शुरू हो गए थे और मतदान का सिलसिला अंत तक बदस्तूर जारी रहा। ब्रजराजनगर विधानसभा में अधिकांश मतदान केंद्रों पर संध्या पांच बजे तक 69 प्रतिशत तक मतदान होने की जानकारी मिली है। नगर के लमटीबाहाल नोडल प्राथमिक विद्यालय केंद्र में मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »