« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

ओपीएम कालोनी में नपा की पेयजल व्यवस्था

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ओपीएम कालोनी में नपा के द्वारा लोगों के लिए पेयजल व्यवस्था उपलब्ध करायी गयी है। ज्ञात हो कि नगर के चारों तरफ कोयला खदानें होने की वजह से भूमिगत पानी का जल स्तर काफी कम हो जाने एवं ईब नदी में जल का स्तर कम हो जाने की वजह से ओपीएम द्वारा की जाने वाली जल वितरण व्यवस्था के अव्यवस्थित हो जाने के कारण लोग पेयजल की समस्या का दंश झेल रहे थे। ओपीएम कालोनीवासियों ने उस समय राह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:36 PM (IST)
        

शहर में दिनदहाड़े 25 लाख रुपये की लूट

झारसुगुड़ा : हौसलाबुलंद अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए गुरूवार को दिनदहाड़े 25 लाख रूपए लूट लिए। लूट की घटना कोल कैरियर के स्टाफ से हुई है। इन दिनों शहर में लुटेरों का आतंक बढ़ गया है और आए दिन कोई न कोई छोटी- बड़ी घटना होती रहती है। इतनी बड़ी रकम लूट लुटेरों ने पुलिस के समक्ष शहर में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करायी है। शहर वासी अब पैसे अन्य किसी काम से भी अपने साथ ले जाने से डरने लगे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:30 PM (IST)
        

मित्रभानू पाटजोशी की मनी पुण्यतिथि

ब्रजराजनगर : नगर से नियमित रूप से प्रकाशित होनेवाले एकमात्र ओडिशा साप्ताहिक के संस्थापक संपदाक स्व. मित्रभानू पाटजोशी की दसवीं पुण्य तिथि शुक्रवार को जगन्नाथ मंदिर परिसर में मनायी गई। ब्रजराजनगर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्याम सुंदर खंडेलवाल की अध्यक्षता में आयोजित सभा में प्रताप केशरी ¨सह, व्यासदेव पंडा, शेखर बिसि, त्रिलोचन दास, अंजनि शर्मा, अनिल अग्रवाल, रवि स्वाईं, वासुदेव पंडा, विजय बराड़, राजीव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:19 PM (IST)
        

एमसीएल के गोदाम में लगी आग, लाखों की संपत्ति स्वाहा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र की बेलपहाड़ खुली खदान के वर्कशॉप के पीछे स्थित स्क्रैप गोदाम में गुरुवार शाम भयंकर आग लगने से लाखों की संपत्ति स्वाहा हो गयी। संभावना व्यक्त की जा रही है कि किसी कर्मचारी द्वारा जलती सिगरेट फेंक देने के कारण आस- पास की सूखी घास एवं पत्तों में आग लगने के बाद उसने विकराल रुप धारण कर लिया होगा। आग के सूचना मिलते ही लखनपुर खुली खदान के प्रकल्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:14 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि

झारसुगुड़ा : जिला कांग्रेस कार्यालय परिसर में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर जिलाध्यक्ष भवानी शंकर की अध्यक्षता में उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्व. राजीव गांधी के पद चिन्हों पर चलने की बात कही। इस मौके पर जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष ईश्वर राव, वंदना मोदी, सरिता अग्रवाल, निखिल घोष, पवन ¨सह यादव, रुबिना खान व फकिरो नायक सहित बड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:10 PM (IST)
        

लू से एक व्यक्ति की मौत

झारसुगुड़ा : शहर में बढ़ती गर्मी से लोग तो बेहाल थे ही अब लू से भी लोग परेशान है। शहर में लू लगने से एक व्यक्ति की मौत का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक, शहर के चौकीपाड़ा स्थित हनुमान मंदिर के पास गुरुवार को एक अनजान व्यक्ति बेसुध पड़ा था। शुक्रवार को सुबह जब स्थानीय लोग व आंचलिक विकास परिषद आवाहक मनमोहन पांडे ने उस व्यक्ति की अवस्था देखकर नगरपाल हरीध गणात्रा को सूचित किया। तभी नगरपाल न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:17 PM (IST)
        

अधिकारियों को दिलायी गयी शपथ

झारसुगुड़ा : जिलाधीश कार्यालय परिसर में आतंकवाद निवारण के लिए एक शपथ पाठ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर आलोमणि सेठी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने शपथ पाठ में भाग लिए। इस अवसर पर अंहिसा व सहनशीलता की परंपरा, विश्वास रखना, आतंकवाद व ¨हसा का विरोध करना, सामाजिक सदभाव एवं आपसी समझ तथा शांति बनाए रखने के लिए, मानव जीवन व मूल्यबोध के प्रति खतरा उत्पन्न करने तथा भेदभाव करने वाली शक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:13 PM (IST)
        

एमएसएमई के सचिव पंचानन दास का झारसुगुड़ा दौरा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : राज्य के एमएसएमई, लघु, क्षुद्र व मध्यम शिल्प उद्योग के सचिव पंचानन दास ने अपने एक दिवसीय दौरे पर झारसुगुड़ा के स्थानीय जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के सभा कक्ष में विभिन्न विभाग के कार्यक्रमों पर समीक्षा की। उक्त समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों ने दास को राज्य व केंद्र सरकार द्वारा जारी विभिन्न योजना की अग्रगति व कार्यकारिता पर विस्तार से बताया। जिले में ग्रामीण अर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:21 PM (IST)
        

नगरपालिका द्वारा ड्रेनों का सफाई अभियान शुरू

फोटो- 38 जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर व नगरपालिका अंचल में वर्षों से चली आ रही बरसात के पूर्व सभी नाली- नाला व शहर के मुख्य मार्ग के दोनों ओर साफ- सफाई अभियान शुरू हो गया है। सफाई के लिए गुरुवार को नगरपाल हरीश गणात्रा न सुबह साढ़े आठ बजे ड्रेन की सफाई अभियान का स्थानीय सरबहाल रोड पर स्थित होटल मिलन के पास से इसका शुभारंभ किया। इस अवसर पर नगरपाल गणात्रा ने स्वयं अपने पार्षदों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:21 PM (IST)
        

सिख समुदाय ने राहगीरों के बीच वितरित किया शर्बत

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : सिखों के गुरु श्री अर्जन देव जी के शहीदी दिवस पर गुरुवार को झारसुगुड़ा सिख समाज की ओर से प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्थानीय स्टेशन चौक के पास सुबह से लेकर शाम तक राहगीरों के बीच थंडा शर्बत व पानी बांटा। गुरु श्री अर्जनदेव जी के शहीदी दिवस के अवसर पर स्टेशन चौक के मुख्य मार्ग पर समाज के दर्शन ¨सह, अमरजीत ¨सह, त्रिलोचन ¨सह, मंदीप ¨सह, कुलसलिन ¨सह, स्वर्ण ¨सह, हरपाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:21 PM (IST)
        

वेस्को कर्मचारियों को 11 महीने से नहीं मिला वेतन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर ब्लाक के पंचांव सेक्शन के झाडुपाड़ा स्थित 33 केवी के सबस्टेश्न में कार्यरत ठेका श्रमिकों को पिछले 11 महीने से वेतन नहीं मिला है। जिसके कारण श्रमिकों को कई तरह की परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है। झाडुपाड़ा स्थित सब स्टेशन के देखभाल का दायित्व ब्रजराजनगर के गांधी चौक स्थित पंडा इलेक्ट्रिकल्स नामक एक निजी ठेका संस्था को दिया गया है एवं इस काम के लिए ठेका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:21 PM (IST)
        

एमसीएल श्रमिकों का महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र अंतर्गत खदान संख्या दो, तीन, चार तथा हीराखंड बोंदिया भूमिगत खदानों में कार्यरत सैंकड़ों ठेका श्रमिकों ने गुरुवार को ओ¨रएट क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष अपनी मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। मंडलिया के काली मंदिर में पूजा- अर्चना के बाद सभी ठेका श्रमिकों ने एमसीएल ठेका श्रमिक संघ के प्रमुख प्रमोद परिडा के नेतृत्व में एक जुलू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:21 PM (IST)
        

सांई भक्तों ने बेहरामाल में खोला प्याउ

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के बेहरामाल स्थित दुर्गा मंदिर के पास प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिरडी साईं बाबा के भक्तों द्वारा प्याउ खोला गया। प्याउ का शुभारंभ स्थानीय नगरपाल हरीश गणात्रा ने सांई बाबा की पूजा- अर्चना कर की। विदित हो कि बेहरामाल के साईं भक्तों द्वारा गत तीन वर्षों से यहां गर्मी में प्याउ खोलकर लोगों को शर्बत व थंडा पानी पिलाया जाता आ रहा है। इस वर्ष भी गर्मी को देखते हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:21 PM (IST)
        

सफाई कर्मचारियों के समर्थन में सीपीआइ का विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर नगरपालिका में कार्यरत ठेका सफाई कर्मचारियों की विभिन्न मांगों के समर्थन में गुरुवार को सीपीआई ने विशाल जुलूस निकाला। दल के मंडलिया स्थित कार्यालय से निकलकर लमटीबहाल होते हुए नगरपालिका कार्यालय के समक्ष पहुंचकर जुलूस एक सभा में परिणत हो गया। दल के जिला सहायक सचिव अश्विनी कुमार दास की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए दल के राज्य परिषद सदस्य अनीत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:21 PM (IST)
        

नीर की पीर से कराह रहा रेमंड गांव

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर ब्लाक की विभिन्न पंचायतों में इन दिनों में पेयजल की भारी समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसे ही समस्या रेमंडा गांव में देखने को मिल रही है। अत्यंत ही नजदीक में हीराकुद जलभंडार का पानी होने के बावजूद वे इस पानी का उपयोग करने से वंचित है। ग्रामवासियों की पेयजल समस्या के निदान के लिए जिले के आरडब्लयू एसएस विभाग द्वारा इस गांव में पेयजल प्रकल्प का निर्माण कराया ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:44 PM (IST)
        

एमसीएल के चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सेवा चरमराई

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल द्वारा संचालित विभिन्न चिकित्सालय अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य के प्रति कितने गंभीर है इसका एक नजारा बंधबहाल स्थित एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र की डिस्पेंसरी में देखने को मिला। जहां एक गंभीर रोगी को भुवनेश्वर स्थानांतरित करने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था करने में दस घंटे का समय लग गया। जो कि एक गंभीर मरीज के लिए कितना मूल्यवान समय होता है इसका अंदाजा सहज मे लगाया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:40 PM (IST)
        

पांच वर्षों से कुष्ठ कालोनी में बिजली आपूर्ति बंद

जागरण जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के लेक्चरर कालोनी के पीछे स्थित कुष्ठ रोगियों की कालोनी में विगत पांच वर्षों से बिजली की सप्लाई पूर्ण रूप से बंद पड़ी है। इस कालोनी में लगे ट्रांसफार्मर जल गया है जिससे उक्त समस्या उत्पन्न हुई है। इस समस्या के बारे में विभागीय अधिकारियों से अवगत कराने के बावजूद इसे बदलने या इसकी मरम्मत करने के लिए आज तक कोई भी कदम उठाना तो दूर की बात कोई इधर आया त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:47 PM (IST)
        

अपराधियों ने लूटे मोबाइल व रुपए

ब्रजराजनगर : इलाके के ग्लोबल कोल वाशरी कंपनी में कार्यरत 25 वर्षीय अभिषेक ¨सह से मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने मोबाइल व नकदी लूट भागने में सफल रहे। पीड़ित द्वारा सोमवार को बेलपहाड़ थाने में की गई शिकायत के अनुसार रविवार रात को साढ़े नौ बजे वह साइकिल से कार्य करने के लिए गोमाडेरा से निकला था। जोराबगा चौक के पास पहुंचने पर अचानक पीछे से बाइक में चार लोग आए एवं मारपीट की तथा भुजाली का भय दिखाकर उसके पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:41 PM (IST)
        

वृद्ध महिला का निधन

झारसुगुड़ा : शहर के शीतला मंदिर के पीछे रहने वाले तथा शर्मा परिवार की वयोवृद्ध महिला भगवती देशी शर्मा की निधन हो गया है। वह 85 वर्ष के थें और वह अपने पीछे छह पुत्र व चार पुत्री सहित भरा- पूरा परिवार छोड़ गयी हैं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:35 PM (IST)
        

आग से झुलसे युवक की प्रशासन व शिल्प संस्था से गुहार

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के एक शिल्प में काम करने वाले फेनु ¨सह युवक के पैर व पेट में आग लग गई जिससे वह गंभीर से घायल हो गया था। इस घटना के बाद संबंधित शिल्प संस्था द्वारा उसे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सा के बाद वह स्वस्थ बताया गया है। लेकिन आग में जलने के बाद फेनु का पैर बेकार हो गया है जिसके कारण वह कार्य कर पाने में असमर्थ है। फेनु ने अपने व परिवार के जीवन यापन के लिए जिला प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:31 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें