Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

ब्रजराजनगर महाविद्यालय छात्र संसद चुनाव का चुनाव 29 को

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आगामी 29 सितंबर को होने वाले ब्रजराजनगर महाविद्यालय के छात्र संसद के चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया समाप्त हो गई। अध्यक्ष पद के लिए सबसे अधिक 11 नामांकन पत्र दाखिल किए गए जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए चार तथा महासचिव पद के लिए छह उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए। क्रीड़ा सचिव के लिए दो तथा एसएस जी. सचिव के लिए एक मात्र नामांकन दाखिल किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:49 AM (IST)
        

चार वाहनों से वसूला गया जुर्माना

ब्रजराजनगर : लखनपुर में 49 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कनकतोरा के वन विभाग गेट के पास संबलपुर सतर्कता विभाग ने वाहनों की जांच करते हुए चार वाहनों से चार लाख 23 हजार रुपये जुर्माना वसूला। ज्ञात हो कि इलाकेवासियों द्वारा कई बार शिकायत की गई थी कि गोविंदपुर स्थित जांच चौकी से बिना टैक्स दिये लाखों का माल पार होता है। इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए संबलपुर सतर्कता विभाग के पुलिस अधीक्षक जयनारायण पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:49 AM (IST)
        

धूमधाम से हुई विश्वकर्मा पूजा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के विभिन्न इलाकों में विश्व के सबसे बड़े इंजीनियर एवं निर्माण देवता माने जाने वाले भगवान विश्वकर्मा की पूजा गत बुधवार को सोल्लास संपन्न हुई। ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन परिसर में स्टेशन स्टाफ द्वारा आयोजित पूजा में अत्यंत आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई थी। इसी तरह रेलवे स्टेशन के बाहर टेंपो चालक, मंडलिया स्थित ब्लैक डाइमंड इंजीनियरिंग स्कूल, एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

अग्रसेन जयंती समारोह के लिए खुला कार्यालय

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : अग्र समाज के सिरमौर श्रीश्री 1008 महाराज अग्रसेन जी की जयंती के लिए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी झारसुगुड़ा अग्र समाज की ओर से जयंती समारोह के पालन के लिए गत मंगलवार की शाम स्थानीय मारवाड़ीपाड़ा स्थित भुवानिया बिल्डिंग में कार्यालय का शुभारंभ किया गया। कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर सीताराम लोधा, ओम प्रकाश पोदार, जगदीश बोदिंया, अर्जुन मोर, शंकर लाल साह, हेतराम मोदी व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

पूजे गए देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा में गत बुधवार को श्रद्धाभाव के साथ भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की गई। शहर के बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, टेंपो स्टैंड सहित झारसुगुड़ा स्थित सेसा स्टार लाइट, एसएमसी पावर जनरेशन, एक्शन इस्पात, कोन कास्ट स्टील एंड पावर, टीपीएसएल सहित वेस्को के स्थानीय कार्यालय पावर हाउस, झारसुगुड़ा रेलवे जंक्शन के विभिन्न विभागों, शहर के विभिन्न गैरेजों में धूमधाम से पूजा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

रेलवे का माल टपाने में एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : रेलवे की पार्सल बोगी से बीच रास्ते में बुक किया गया माल टपाकर रेलवे को लाखों की चपत लगाने वाले गिरोह के तीसरे सदस्य को रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने गत मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी सूचना पर एक बोरा मानव बाल बरामद किया है। ज्ञात हो कि गीतांजलि एक्सप्रेस के पार्सल वैन में मानव बाल से भरे आठ बोरे हावड़ा के लिए बुक किए गए थे। ईब एवं झारसुगुड़ा स्टेशन के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बुधवार की संध्या साढ़े छह बजे झारसुगुड़ा बाइपास रोड पर बेहरापाली चौक के पास एक बस व मोटरसाइकिल में भिड़ंत हो गई। फलस्वरूप मोटरसाइकिल में सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। बड़माल पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों घायलों को जिला मुख्य चिकित्सालय भेजा, जहां एक घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बुर्ला भेजा गया मगर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मृत युवक का नाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु

ब्रजराजनगर : एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र के अंतर्गत रेस्क्यू स्टेशन अर्थात बचाव केंद्र परिसर में गत बुधवार को विश्वकर्मा पूजा के उपलक्ष्य में भजन संध्या का आयोजन किया गया। ओरिएंट क्षेत्र के महाप्रबंधक विष्णु चरण त्रिपाठी की धर्मपत्नी तथा महिला मंडल की अध्यक्ष ने भजन संध्या का उद्घाटन किया। ब्रजराजनगर के नटराज भजन ग्रुप के शंभू चरण ठाकुर, सचिन मिश्र, सरोज कुमार, भागीरथी साहु, गुलाब रंजन तथा दामोदर से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

मुख्य सचिव ने किया झारसुगुड़ा का दौरा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : राज्य के मुख्य सचिव गोकुल चंद्र पति ने गुरुवार को झारसुगुड़ा में विभिन्न सरकारी योजनाओं सहित विमान तल, निर्माणाधीन अत्याधुनिक तीन सौ बेड के चिकित्सालय, श्री विधि प्रणाली की धान की खेती व स्वयं सहायक महिला संगठन के प्रोडेक्शन को देखने के साथ जिलाधीश कार्यालय का परिदर्शन किया। इसके बाद स्थानीय सर्किट हाउस में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। एक दिवसीय दौरे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

विमानतल जल्द शुरू करना प्राथमिकता : पति

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा स्थित ऐतिहासिक विमान तल को पुन: कार्यक्षम करने के लिए इंडियन एयरपोर्ट अथॉरिटी व राज्य सरकार ने एमओयू साइन कर लिया है। इसके लिए सरकार पूरी तरह से तत्पर है और इसका कार्य युद्धस्तर पर पूरा करने का निर्देश जिलाधीश को निर्देश दिया है। इसीलिये झारसुगुड़ा विमानतल आकर यहां की बस्तुस्थिति का स्वयं निरीक्षण कर विमानतल के मुख्य अधिकारी से पूरी जानकारी ली है। यह बात मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

ट्रक मालिकों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर ट्रक मालिक संघ के अध्यक्ष देबो दास के नेतृत्व में गुरुवार को सैकड़ों ट्रक मालिकों ने एमसीएल ईब घाटी क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर काला बिल्ला लगाकर तीन दिवसीय प्रदर्शन शुरू कर दिया। ट्रक मालिकों द्वारा रोड सेल कोयले की तादाद बढ़ाने की मांग को लेकर गुरुवार से आर्थिक अवरोध के तहत ट्रेन के माध्यम से कोयला परिवहन पर रोक लगाने की योजना थी लेकिन बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

मंडलिया में जिम का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के मंडलिया इलाके में दुर्गा मंडप के पास एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र द्वारा अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य के लिए जिम की आवश्यकता को महसूस करते हुए बुधवार को इसका उद्घाटन किया गया। इस जिम में व्यायाम के लिए तीन अत्याधुनिक उपकरणों की व्यवस्था की गई है, जिनमें टेन स्टेशन मल्टी जिम अर्थात इस मशीन पर एक साथ चार आदमी व्यायाम कर सकते हैं। इसके अलावा ट्रेड म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

ईब घाटी क्षेत्र में हिन्दी पखवारा शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र में 14 सितंबर से 28 सितंबर तक मनाए जाने वाले राजभाषा पखवारा का शुभारंभ गत मंगलवार को किया गया। राजभाषा अधिकारी विनोद सिंह ने बताया कि पखवारे के दौरान राजभाषा के प्रचार-प्रसार के लिए एमसीएल अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बीच विविध प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इन प्रतियोगिताओं में निबंध लेखन, टिप्पन आलेखन, लिखित क्विज, टंकन आश वाक, प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

पांच महीने बाद मिली बीमा राशि

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के सदर थाना की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत चिचिंडा गांव में स्व. सुशांत भोई की पत्नी सौदामिनी भोई को उसके पति के निधन के पांच माह के भीतर हीं बीमा कंपनी श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी द्वारा बीमा राशि का चेक प्रदान किया गया। सोमवार को कंपनी के मंडल प्रबंधक संजीव पटेल ने दो लाख 57 हजार 535 रुपये का चेक मृतक की बेवा को प्रदान किया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक राधारा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:13 AM (IST)
        

कृष्ण चंद्र साहू को दी गई श्रद्धांजलि

ब्रजराजनगर : स्थानीय भाजपा कार्यालय में गत सोमवार की शाम पूर्व जिलाध्यक्ष स्व. कृष्ण चंद्र साहू को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता ब्रजराजनगर मंडल अध्यक्ष नवीन कुमार सिंह ने की। सभा में स्थानीय विधायक राधारानी पंडा, अमरेंद्र राय, हृदानंद माझी, संतोष विस्वाल, बबलू दास, विपद भंजन, किरण शर्मा, प्रकाश वर्मा, कवि स्वाई, भारती बारिक, मिकी पटेल, शव्या नायक, सुशील पुरोहित, सुजीत गो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:13 AM (IST)
        

लखनपुर में जिलाधीश ने सुनीं 61 शिकायतें

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के सम्मेलन कक्ष में गत सोमवार को जिला प्रशासन का जन-सुनवायी शिविर कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिलाधीश परमेश्वरन बी. की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में 61 शिकायतें सुनी गर्ई, जिनमें 11 सामूहिक एवं 50 व्यक्तिगत शिकायतें थीं। जिलाधीश ने सभी शिकायतों के निपटारे का आदेश अधीनस्थ अधिकारियों को दिया। शिविर में में अन्य लोगों के अलावा डीआरडीए प्रकल्प निर्देशक ज्योति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:13 AM (IST)
        

चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : नगर में बंद पड़ी ओरिएंट पेपर मील की कालोनी के एक क्वाटर से सामान चुराने के आरोप में सदर थाना पुलिस ने तेलेनपाली इलाके विजय कुमारपटेल, मुना नंद, लीलाधर महानंद तथा राजू साह को गिरफ्तार कर सोमवार के दिन कोर्ट चालान कर दिया। ज्ञात हो कि आवश्यक सुरक्षा कर्मियों के अभाव में पेपर मील कालोनी के क्वाटरों से चोरी होना एक आम बात हो गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:13 AM (IST)
        

टीआरएल को दूसरी बार मिला ग्रीनटेक सुरक्षा पुरस्कार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ेलपहाड़ स्थित टीआरएल क्रोसाकी को लगातार दूसरी बार ग्रीनटेक सुरक्षा प्रबंधन जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा गया है। हैदराबाद में आयोजित एक विशेष समारोह में कंपनी के प्रबंध निर्देशक डॉ. अरुप कुमार चट्टोपाध्याय ने गत निवार को यह पुरस्कार ग्रीन टेक संस्थान के अध्यक्ष कमलेश्वर शरण तथा आइजीएल के प्रबंध निर्देशक नरेंद्र कुमार से प्राप्त किया। इस अवसर पर कंपनी के सहायक मह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:13 AM (IST)
        

सेंट पीटर्स चर्च का रजत जयंती समारोह शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पूरे एक वर्ष तक चलने वाला सेंट पिटर्स चर्च का रजत जयंती समारोह का उद्घाटन सोमवार को संबलपुर के बिशप फादर पिनुअल दीप ने किया गया। उद्घाटन समारोह में आचार्य नव किशोर, विभू प्रसाद नंद, सुरेश कुमार नाग तथा सुनील तांती ने सम्मानित अतिथि का दायित्व निभाया। इस अवसर पर पर चर्च की मुखशाला का भूमि पूजन उत्सव संपन्न हुआ एवं मुख्य अतिथि फादर दीप ने फावड़ा चलाकर इसका उद्घाटन कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:13 AM (IST)
        

ओडिया भाषा में कामकाज पर जोर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : मां समलेश्वरी साहित्य संसद, कोलाबीरा (पश्चिमा) के तत्वावधान में गत सोमवार को कोलाबीरा पंचायत महाविद्यालय में मातृ भूमि व मातृ भाषा की सेवा के विषय को लेकर सेमिनार का आयोजन आयोजित किया गया। इस दौरान उपस्थित अतिथियों ने ओडिशा भाषा की सुरक्षा के लिए कार्य करने का आह्वान किया। साथ ही अदालत से लेकर प्रशासनिक क्षेत्र तक में ओडिशा भाषा का व्यवहार किए जाने पर जोर दिया। महाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:12 AM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें