« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

कंसलटेंसी पर छापेमारी से संदेह गहराया

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा के बड़माल थान अंतर्गत आनेवाले ट्रिको कंसलटेंसी एंड सर्विस प्राइवेट लिमिटेड पर गत मंगलवार को आंचलिक परिवहन विभाग व बड़माल पुलिस ने औचक छापेमारी की थी तब उक्त संस्था में चल रहे विभिन्न कारोबार को लेकर संदेह और अधिक गहरा गया है। छापेमारी के दौरान संस्था के सुपरवाइजर की सूचना के अनुसार यह एक टायर रिसो¨लग संस्था है मगर यहां गैस कटर की से भारीयान व तीन ट्रक काटे गए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:51 PM (IST)
        

झारसुगुड़ा में भी महसूस किया गया भुकंप

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर व आसपास के गांव में करीब 3 से 4 सेकेंड तक भूकंप के हलके झटके लोगों ने महसूस किया। जिस वक्त भुकंप के झटके लगे उस समय सभी लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। कुछ लोगों को तो पता भी नहीं चला। भूकंप महसूस होने के बाद लोगों ने अपने अपने परिजनों के यहां फोन कर हालचाल पूछा। हालांकि भूकंप के झटके से कहीं से किसी अनहोनी की सूचना नहीं है। रघु बगीचा के रहने वाले सुनील केडिया ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

संबलपुर रेल मंडल में मना 60वां रेल सप्ताह

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : माल ढुलाई और आय के क्षेत्र में संबलपुर मंडल आगामी वर्षों में उभरता हुआ रेल मंडल के रूप में भारतीय रेल में एक स्थान पाएगा। एक वक्त ऐसा भी आयेगा कि इस मंडल को सूर्योदय मंडल के रूप में पहचाना जाएगा इसमें कोई संदेह नहीं है। उक्त बातें मंडल रेल प्रबंधक अजय प्रताप ¨सह ने रेलवे स्टेडियम में आयोजित 60वें रेल सप्ताह कार्यक्रम में कही। इस अवसर पर दिवंगत ओडिशा के भूतपूर्व तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

समय से स्कूल न आने पर शिक्षकों को चेतावनी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गर्मियों के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा प्रवेश के सभी विद्यालयों के लिए पढ़ाई का समय सुबह छह बजे से दस बजे तक नियत किया गया है तथापि कुछ शिक्षक शिक्षिकाएं अपनी आदत के चलते समय समय पर स्कूल पहुंचने में नाकाम रहने की शिकायतें शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मिलती रही है। इन्हीं शिकायतों के अनुसार लखनपुर ब्लाक के शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र साहु शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

युकां ने दी जानकी बाबू को श्रद्धाजंलि

ब्रजराजनगर : युवा कांग्रेस के नगर अध्यक्ष देवेश पंडा की अध्यक्षता में गत संध्या केा लक्ष्मीनारायण मंदिर परिसर में एक शोकसभा का आयोजन कर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री, आसाम के पूर्व राज्यपाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं विशिष्ठ साहित्यकार तथा कांग्रेस के सर्वमान्य नेता जानकी वल्लभ पटनायक को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वक्ताओं ने जानकी बाबू के निधन को न सिर्फ ओडिशा वरन पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

श्याम बने डीआरयूसीसी बिलासपुर के सदस्य

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के विशिष्ठ युवा समाज सेवी तथा समाजसेवा के क्षेत्र की अग्रणी संस्था स्वस्तिक क्लब के अध्यक्ष श्याम रावलानी को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल की नवगठित मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति का सदस्य मनोनीत किया गया। समिति के सचिव तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रबिश कुमार ¨सह द्वारा रावलानी को भेजे गए पत्र संख्या 132 के अनुसार रेलवे की सेवाओं को चुस्त दुरुस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में भी लगे भूकंप के झटके

ब्रजराजनगर : नगर के विभिन्न इलाकों में शनिवार को दिन में करीब 11.45 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। नगर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद पंडा ने बताया कि करीब 30 सेकेंड तक ये झटके जारी रहे। भय से हम घर के बाहर आ गए थे। हरिओम विहार निवासी श्याम लाल मूंधड़ा ने बताया कि झटके तेज थे एवं डर के मारे सड़क पर आना पड़ा। नगर के बोंदिया, बूढ़ीजाम, लमटीबाहाल, मंडलिया आदि इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। आधे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

गैरकानूनी ढंग से मुरुम का परिवहन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत आनेवाले पहाड़ी मंदिर के पीछे की ओर से गैर कानूनी ढंग से मुरुम का परिवहन किया जा रहा है। इस संबंध में पहाड़ी मंदिर विकास परिषद ने आरोप लगाया है। लगाए गए आरोप के अनुसार, मंदीर के पीछे की ओर से अवैध तरीके से मुरुम का चालान किए जाने से जाने से आगामी दिनों में इसका सीधा प्रभाव मंदिर पर पड़ेगा। विदित हो कि पहाड़ी मंदिर एक पहाड़ पर स्थित है और पीछे स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:50 PM (IST)
        

वृद्धा को चिकित्सा के नाम पर यातना देने का आरोप

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला मुख्य चिकित्सालय में एक वृद्ध महिला को एक कमरे में बंद कर बाहर से ताला लाकर उसकी चिकित्सा करने की घटना को लेकर स्वयं सेवी संस्था फाइट फोर राइट ने इसका तीव्र विरोध कर अपनी प्रतिक्रिया जतायी है। फाइट फोर राइट ने कहा कि एक वृद्ध महिला को इलाज के नाम पर एक कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगाकर रखना व उसे खाना पीना नहीं देना यह जिला चिकित्सालय में इलाज का तरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

शिव मंदिर की प्रतिष्ठा में उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के चौकीपाडा रेलवे क्रा¨सग के पास शिव मंगल महाराज कालोनी में नवनिर्मित शिव मंदिर का प्रतिष्ठा उत्सप पूरे विधि विधान व वेद मंत्रो चार के बीच गुरुवार की रात संपन्न हुआ। 20 अप्रैल से आरंभ हुए मंदिर प्रतिष्ठा उत्सव में यजमान के रूप में शिव प्रसाद पांडे व उनकी धर्मपत्नी मालती पांडे ने अपने कार्य का निर्वाह किया। बिहार के गया जिले के विष्णुपत से आए आचार्य पंडित श्रीकृष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

प्रथम एल्युमीनियम सेक्टर वर्कशॉप

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : सेसा स्टार लाइट, लिमिटेड, वेदांत झारसुगुड़ा की ओर से प्रथम एल्युमीनियम सेक्टर वर्कसशाप का आयोजन सेसा स्टार लाइट के आटोडोरियम में शुक्रवार को संपन्न हो गया। इसका आयोजन व्यूरो आफ एनर्जी एफिसंसी, भारत सरकार, बीइइ व इंडस्ट्री आफी इंडस्ट्रीयल प्रोडेक्टीवीटी के सहयोग से सेसा स्टार लाइट द्वारा किया गया था। एक दिवसीय उक्त वर्कसशॉप का शुभारंभ डायरेक्टर इंडस्ट्री फोर इंडस्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:39 PM (IST)
        

35 परिवार एक चापाकल पर निर्भर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक की रेमंडा पंचायत के वार्ड संख्या नौ के पुराना चारमाल गांव के रहने वाले 35 परिवारों को पेयजल की समस्या से दो दो हाथ करना पड़ रहा है। पिछले वर्ष मई जून में उत्पन्न होने वाली समस्या ने अप्रैल के पहले सप्ताह से ही अपना रौद्र रूप धारण कर लिया है। तेज गर्मी की वजह से इलाके का भूमिगत जलस्तर अत्यंत नीचे चला गया है। गांव के दो चापाकलों में से एक का पीने के योग्य न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:08 PM (IST)
        

खलियाकानी में 24 प्रहरी दीप महायज्ञ शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : खलियाकानी के राधाकृष्ण उन्नयन परिषद द्वारा श्री श्री 24 प्रहरी नाम संकीर्तन तथा सातवें दीप कलश महायज्ञ का शुभारंभ गुरुवार को विधि विधान से किया गया। इससे पूर्व अक्षय तृतीय के दिन सुदूर गुजरात के द्वारिका पीठ से 115 पीतल के घड़ों में लाए गए पवित्र जल से कलश की स्थापना करने के उपरांत बुधवार को शुभअधिवास का कार्यक्रम संपन्न हुआ एवं गुरुवार को विधि विधान से मानसिक दीप प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:00 PM (IST)
        

समड़ा तालाब की होगी साफ सफाई

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ नगरपालिका के वार्ड संख्या तीन के नवनिर्वाचित पार्षद वासुदेव कुरमी ने गंदगी व कचरे से परिपूर्ण समड़ा तालाब की साफ सफाई के काम को सबसे अधिक प्राथमिकता देने की बात कही है एवं बुधवार को इस बाबत पालिका के कार्यनिर्वाही अधिकारी तापस रंजन जेना ने कनिष्ठ अभियंता सुशांत पटेल के साथ बाद में समड़ा तालाब पहुंचकर गंदगी की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक कार्यवाही करने का निर्णय लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:51 PM (IST)
        

हत्या के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के लैयकरा थाना अंतर्गत आनेवाले गुडीगांव में घर में घूसकर एक व्यक्ति की पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। इसी मामले में संलिप्त तीन आरोपियों को मान्यवर जिला दौरा जज मानस रंजन त्रिपाठ ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वर्ष 2011 के दिसंबर महीने की नौ तारीख को शाम पांच बजे गुडीगांव के संतोष कालो, विनोद कालो व कृपा¨सधु कालो ने विभीषण पटेल के घर में घुसकर उन पर ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

टायर रिसो¨लग संस्था पर पुलिस व आरटीओ का धावा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा ब्लाक के बडमाल-कुकुरजंघा रास्ते पर एक टायर रिसो¨लग संस्था पर बड़माल पुलिस व जिला आचंलिक परिवहन अधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से धावा बोला। बताया जाता है कि ट्रिको कंसल्टेंट एंड सर्विस प्राइवेट लिमिटेड नामक उक्त संस्था ने यहां टायर रिसो¨लग यूनिट खोली थी मगर यहां व्यापक रूप से अनियमितता की जा रही थी। यहां पुराने ट्रक, बस, हाइवा आदि राज्य व राज्य के बाहर से वाहनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

शक्ति संरक्षण को लेकर सचेतना अभियान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शक्ति संरक्षण व शक्ति का सदुपयोग करने के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से लोगों में सचेतन जगाने के उद्देश्य को लेकर स्थानीय भुरकामुंडा स्थित सेसा स्टार लाइट वेदांत की ओर से एक शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें झारसुगुड़ा के दस प्रमुख स्कूलों के करीब दो हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने उक्त अभियान में अंश ग्रहण किया। शक्ति, बिजली संरक्षण के विषय में आधारित क्वीज, निबं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:09 PM (IST)
        

मामस के भवन निर्माण का कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर मारवाड़ी महिला समिति की झारसुगुड़ा शाखा समिति भवन के निर्माण की ओडिशा परिषद के अध्यक्ष व नगरपाल ने बुधवार को शिलान्यास किया। इस अवसर पर मामस व मायुमं के कार्यकर्ता उपस्थित थे। उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी महिला समिति के झारसुगुड़ा शाखा के समिति भवन निर्माण के लिए पश्चिम ओडिशा विकास परिषद की ओर से अध्यक्ष किशोर कुमार महांती ने दस लाख रुपये का अनुदान दिया था। बुधवार को सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 06:32 PM (IST)
        

साइबर क्राइम का एक और आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता ,ब्रजराजनगर : नगर के रेलवे स्टेशन चौक स्थित यूको बैंक में सुमीत अग्रवाल के सुमीत इंटरप्राइजेज के चालू खाते से गत 13 व 15 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के 24 परगना, इंफाल-मणिपुर , मध्य प्रदेश के ग्वालियर तथा नई दिल्ली में रहने वाले लालटू कर्मकार, विजेंद्र कुमार, बोयसी सितकेन, आर सिलविया, रघुराज ¨सह, रंजीत यादव तथा सुरभ ओझा के नाम से कुल नौ लाख रुपये राशि अवैध तरीके से स्थानांतरण करने के म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 06:25 PM (IST)
        

दीप कलश महायज्ञ शुरू

ब्रजराजनगर : नगर के खलियाकानी में राधाकृष्ण उन्नयन परिषद द्वारा सातवें दीप कलश महायज्ञ एवं 24 प्रहरी नामयज्ञ संकीर्तन यज्ञ का बुधवार शाम शुभ अधिवास कार्यक्रम संपन्न हुआ। इससे पूर्व भक्तों ने द्वारिका पीठ जाकर वहां से लाए गए पवित्र जल के कलशों की स्थापना यज्ञ मंडप में की। इस महायज्ञ के कर्ता का दायित्व महेंद्र नायक अपनी धर्मपत्नी के साथ निभा रहे हैं। गुरुवार शाम को विधि विधान से नामयज्ञ संकीर्तन का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:46 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें