Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

ईसाई समुदाय ने निकाला शांति मार्च

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : हाल के दिनों में देश के विभिन्न चर्चो पर हमला व नन से बलात्कार आदि घटना ने पूरे क्रिश्चियन समुदाय में अजीब किस्म का डर व आतंक का माहौल पैदा कर दिया है। इसके चलते क्रिश्चियन समुदाय अब अपने आपको असुरक्षित समझने लगे हैं। अत: हमारे समुदाय को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जाए, ताकि हम पूर्व की भांति आपसी भाईचारे व सद्भाव के साथ रह सकें। यह बात युनाइटेड क्रिश्चियन फोर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

कांग्रेस ने किया वेस्को का घेराव

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : विद्युत शुल्क में प्रति यूनिट बीस पैसे बढ़ाए जाने के विरोध में सोमवार को जिला कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने स्थानीय बेहरामाल चौक के पास स्थित वेस्को के डिवीजनल कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान बढ़े हुए विद्युत शुल्क को कम करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने वेस्को मुर्दाबाद, बीजद मुर्दाबाद व नवीन पटनायक मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। बाद में क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

समलेश्वरी मंदिर का प्रतिष्ठा उत्सव मना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : हीराकुद बांध के निर्माण के समय अपनी जमीन जायदाद खोने वाले एवं लखनपुर प्रखंड के पंडरी पंचायत के बेंकमुरा गांव में निवास करने वाले विस्थापितों का साठ साल पुराना अपनी अधिष्ठात्री देवी मां समलेश्वरी का मंदिर बनाने का सपना गत सोमवार को पूरा हो गया। ज्ञात हो कि ग्रामवासियों द्वारा पिछले साठ वषरें से अपनी इष्ट देवी की पूजा आराधना एक पेड़ के नीचे मां की मूर्ति रखकर की जाती है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

ईसाई समाज ने मनाया खजूरी पर्व

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के विभिन्न इलाकों में ईसाई संप्रदाय के लोगों ने प्रभु यीशु की विजय गाथा का स्मरण करते हुए हर्षोल्लास के साथ खजूरी पर्व मनाया। शहर के मध्य में स्थित सेंट पीटर्स चर्च द्वारा छोटे छोटे बच्चों को प्रभु के विभिन्न वेशों में सजाकर हाथ में खजूर की डालियां से बने विभिन्न प्रकार की आकृति वाले फूल लेकर एक शोभायात्रा निकाली गई जो नगर का भ्रमण करने के उपरांत चर्च पहुंच कर सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

मंगल पाठ में उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : राणी सती दादी की उपासक प्रेमलता खंडेलवाल के आवास पर गत रविवार को राणी सती दादी के मंगल पाठ का आयोजन किया गया। दादी राणी सती तथा मां दुर्गा की विधिवत पूजा-अर्चना करने के उपरांत दादी का मंगल पाठ शुरू हुआ। इस दौरान दादी के भजनों का कार्यक्रम भी बीच बीच में सिलसिलेवार जारी रहा। पाठ करने वालों में दादी राणी सती सेवा समिति की स्थानीय अध्यक्ष भगवती गोयल, सुशीला खेमका, राधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

मतदाताओं को रिझाने के बताए गुर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ नगरपालिका चुनाव में अपने दलीय प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार हेतु बीजद के वरिष्ठ नेताओं ने बंद कमरे में बैठक की। इस दौरान उन्होंने अपने दलीय उम्मीदवारों को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की स्वच्छ छवि, उनके विकासोन्मुखी कार्यो तथा नगरपालिका द्वारा पिछले पांच वर्ष में किए गए विकास कार्यो का हवाला देकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के गुर सिखाए। रविवार को संपन्न इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

वार्ड 2 में तीन महिलाओं की टक्कर

ब्रजराजनगर : आगामी सात अप्रैल को होने वाले बेलपहाड़ नगरपालिका के चुनाव में वार्ड संख्या दो में तीन महिलाएं एक-दूसरे को पछाड़ने के प्रयास में जुटी हैं। इस वार्ड से भाजपा उम्मीदवार मिली राणी साहू द्वारा स्वास्थ्य गत कारणों से नामांकन वापिस लेने के बाद चुनाव मैदान में बीजद की अनुपमा बेहेरा, कांग्रेस की साहिबानी किसान तथा निर्दलीय बासंती देवी के बीच टक्कर होगी। बासंती देवी को भाजपा का समर्थन प्राप्त ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:30 PM (IST)
        

वार्ड एक में त्रिकोणीय मुकाबला

ब्रजराजनगर : आगामी सात अप्रैल को होने वाले बेलपहाड़ नगरपालिका चुनावों के मद्देनजर धीरे-धीरे चुनाव प्रचार में तेजी आने लगी है। हालांकि बीजू जनता दल अन्य दोनों राजनीतिक दलों से कुछ आगे प्रतीत हो रही थी लेकिन अब भाजपा तथा कांग्रेस ने भी अपने प्रचार में तेजी लाकर चुनावी सरगर्मी बढ़ा दी है। पालिका के वार्ड संख्या एक अतीत में भाजपा के नगरपाल रह चुके कैलाश चंद्र नायक इस बार बीजू जनता दल के टिकट पर अपना भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

अखाड़ा में नहीं दिखे अस्त्र-शस्त्र

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला पुलिस व जिला प्रशासन ने इस बार रामनवमी अखाड़ा कमेटी जुलूस में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन करने का फरमान जारी किया था। इस आदेश का पालन कराने के लिए मुंगापाड़ा, मंगल बाजार व पुराना बस्ती चौक पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स व पुलिस अधिकारी सुबह से ही तैनात थे। पुलिस के इस रवैये से अखाड़ा कमेटी के साथ-साथ शहरवासियों में भी काफी आक्रोश व्याप्त हो गया। शिव शक्ति अखा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:24 PM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई रामनवमी

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : भगवान राम के जन्म दिवस पर मनायी जाने वाली पवित्र रामनवमी का उत्सव प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गत शनिवार को शिव शक्ति अखाड़ा कमेटी की ओर से स्थानीय मुंगपाड़ा स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रामनवमी का अखाड़ा जुलूस निकाला गया। अखाड़ा जुलूस में सैकड़ों नवयुवकों की टोली शामिल थी। इस बार पुलिस प्रशासन ने अखाड़ा जुलूस में अस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:16 PM (IST)
        

51 सौ किलो का बना मैसूर पाक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रामनवमी के अवसर पर विगत वर्षो की तरह इस वर्ष भी शहर के पुराना बस्ती चौक अखाड़ा कमेटी की ओर से पुराना बस्ती चौक पर रामनवमी का आयोजन किया गया। विगत वर्षो की तरह इस वर्ष भी कमेटी की ओर से 51 सौ किलो का मैसूर पाक बनाया गया था। संध्या छह बजे झारसुगुड़ा विधायक नव किशोर दास ने यहां पहुंचकर 51 सौ किलो के मैसूर पाक को काटकर इसका वितरण शुरू किया। इस अवसर पर कलाकारों द्वारा विभिन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:08 PM (IST)
        

डीएफओ के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

झारसुगुड़ा : ओडिशा केंदुपता कर्मचारी संघ के झारसुगुड़ा डिवीजन ने डीएफओ के व्यवहार व उनकी मनमर्जी के विरोध में अपनी आवाज बुलंद कर दी है। विदित हो कि गत शनिवार को संघ की बैठक में डीएफओ संघ के पदाधिकारियों से बातचीत किए बगैर बैठक से उठकर चले गए थे। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संघ ने कहा है कि अगर डीएफओ के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो वे असहयोग करेंगे। संघ ने डीएफओ की इस तरह की हरकत को संघ के प्रति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:05 PM (IST)
        

मिरर थियेटर ने मनाया विश्व नाट्य दिवस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पश्चिम ओडिशा की प्रतिष्ठित नाट्य संस्था बेलपहाड़ के मिरर थियेटर द्वारा गत शनिवार को बेलपहाड़ के बीआर उच्च विद्यालय परिसर में विश्व नाट्य दिवस मनाया गया। समारोह का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक एस. साइनी ने भगवान नटराज की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर मिरर थियेटर द्वारा पुलिस अधीक्षक एस. साइनी को सम्मानित किया गया। डॉ. नकुल चंद्र सामल, आनंद महाकुड़ तथा जयकृष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:02 PM (IST)
        

जीवन बने युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के युवा तथा जुझारू नेता जीवन सार्थक दास को युवा कांग्रेस का प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। यह जानकारी युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निहार रंजन बेहेरा ने दी। ज्ञात हो कि जीवन सार्थक शुरू से कांग्रेस से जुड़े हैं और युवा कांग्रेस के नगर अध्यक्ष व ब्रजराजनगर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी आदि दायित्वों का सफलता पूर्वक निर्वहन कर चुके हैं। प्रदेश नेतृत्व ने उनकी संग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:01 PM (IST)
        

गांजा जब्त, एक गिरफ्तार

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला आबकारी विभाग की ओर से स्थानीय बीटीएम पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले गठियाबुड अंचल से एक व्यक्ति के पास से एक किलो 900 ग्राम गांजा जब्त किया। वही इस मामले में संलिप्त युवक जगदीश पटेल को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

केंदुपत्ताकर्मियों की नहीं बनी बात

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : ओडिशा केंदुपत्ता कर्मचारी संघ की झारसुगुड़ा शाखा की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर झारसुगुड़ा केंदुपत्ता डिवीजन आफिस का घेराव किया गया। धरना शुक्रवार को रात करीब सात बजे तक जारी रहा। वही पुलिस व मजिस्ट्रेट सुचेता पुष्पा की उपस्थिति में डीएफओ ने कर्मचारी संघ के आंदोलन स्थल व कर्मचारियों की मांग युक्ति संगत नहीं है कि बात कर आंदोलन स्थल से लौट गए। इस तरह के वक्तव्य क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

रेमंडा सेवा समवाय समिति की बैठक संपन्न

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर प्रखंड में कार्यरत सभी 14 सेवा समवाय समितियों की वार्षिक बैठक आगामी 31 तारीख तक राज्य सरकार के फरमान के तहत शुक्रवार को अढ़ापाड़ा स्थित रेमंडा सेवा समवाय समिति की वार्षिक सभा का आयोजन समिति के अध्यक्ष रघुमणि प्रधान की अध्यक्षता में हुआ। झारसुगुड़ा के नृसिंह मोहन खुंटिया ने मुख्य अतिथि तथा सरंडामाल सेवा समवाय समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, पूर्व जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:15 PM (IST)
        

नपा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आगामी सात अप्रैल को होने वाले बेलपहाड़ नगरपालिका के चुनावों हेतु सभी उम्मीदवार एवं राजनीतिक दलों के लिए शुक्रवार से आदर्श आचरण संहिता लागू कर दी गई है। शुक्रवार को नगरपालिका के सम्मेलन कक्ष में चुनाव लड़ रहे सभी 72 उम्मीदवारों के लिए इस बाबत एक बैठक का आयोजन किया गया। झारसुगुड़ा जिलाधीश परमेश्वरन बी ने उम्मीदवारों से चर्चा करते हुए चुनाव से संबंधित विभिन्न नियमों की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:14 PM (IST)
        

मिस कॉल से संपर्क के बाद प्यार का नाटक

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बनहरपाली थाना पुलिस ने दो बच्चों के पिता को एक कॉलेज छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। साहाजबहाल स्थित इंड बराथ उत्कल एनर्जी लिमिटेड में पिछले सात साल से ड्राइवर के पद पर कार्यरत शरत चंद्र पंडा के पास नयागढ़ जिला इटामाटी थाना क्षेत्र की एक कॉलेज छात्रा का मिस काल आया था एवं इसके जरिए दोनों में संपर्क हुआ था। बाद में शरत ने छात्रा को बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:12 PM (IST)
        

तीन अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : एक वृद्ध की पहले पिटाई करना व फिर केरोसिन तेल डालकर उसे जलाकर मार देने की घटना में अपनी सुनवाई पूरी कर मान्यवर झारसुगुड़ा जिला दौरा जज मानस रंजन त्रिपाठी की अदालत ने तीन अभियुक्तों को दोषी मान कर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उक्त घटना की विवरणी के अनुसार जिला के तालपटिया गांव के कुमर देहरी, 77 वर्षीय कुछ सरकारी जमीन में घर बनाकर रहने के साथ कुछ घरों को भाड़े में दे र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें