झरसुगुड्डा

  • झारसुगुड़ा में हुई जिलाधीश की जनसुनवाई

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 06:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा के डीआरडीए के सम्मेलन कक्ष में सोमवार को जिलाधीश की जनसुनवाई संपन्न हुई। जिलाधीश परमेश्वरन बी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक डॉ उमाशंकर दास, डीआरडीए के प्रकल्प निर्देशक ज्येाति रंजन प्रधान, तहसीलदार भवेश कुमार नायक झारसुगुड़ा नगरपालिका के कार्य निर्वाही अधिकारी रामचंद्र प्रधान समेत अनेक विभागों के उच्चाधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।... और पढ़ें »

  • संजय हत्याकांड का पर्दाफाश, पांच भाई गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 06:04 PM (IST)

    ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा के बड़माल थाना अंतर्गत रामपुरगढ़ निवासी संजय नायक के 20 जनवरी को गायब होने तथा 30 जनवरी को कोताबगा में नदी किनारे जंगल में दबाए गए उसके शव को जब्त करने के बाद ब्रजराजनगर पुलिस ने ताबड़तोड़ जांच को अंजाम देते हुए मात्र तीन दिन में हत्यारोपी पांच भाइयों को गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट चालान कर दिया। पुलिस ने हत्या के लिए प्रयोग किया डंडा तथा शव को मिटी में दफनाने के लिए काम में... और पढ़ें »

  • अश्विनी मिश्र बने ब्रजराजनगर महाविद्यालय के प्राचार्य

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    ब्रजराजनगर : पिछले महीने के अंत में सेवा निवृत हुए प्राचार्य डॉ. प्रदीप कुमार मजूमदार की जगह सोमवार को डॉ. अश्विनी मिश्र ने ब्रजराजनगर महाविद्यालय के प्राचार्य का दायित्व ग्रहण कर लिया। इस अवसर पर कालेज की स्टाफ कौंसिल की सचिव डॉ. सुरेश्वरी बोहिदार की अध्यक्षता में आयोजित स्वागत समारोह में नये प्राचार्य डॉ. मिश्र का स्वागत किया। और पढ़ें »

  • शिशु मंदिर ब्रजराजनगर में लगा कन्या शिविर

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आदर्शनगर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में रविवार को विद्या भारती एवं शिक्षा विकास समिति का महत्वपूर्ण कार्यक्रम कन्या शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय चिकित्सालय मंडलिया की डॉ. निर्मला किसको ने अपने उदबोधन में कहा कि बालिकाओं को हमेशा द्दढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ना चाहिए एवं नारी होने पर गर्व का अनुभव करना चाहिए। इस अवसर पर उपस्थित... और पढ़ें »

  • जेसीआइ झारसुगुड़ा का शपथ ग्रहण

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : विशिष्ठ अंतरराष्ट्रीय सामाजिक संस्था जेसीआइ की झारसुगुड़ा शाखा का 12वां शपथ ग्रहण समारोह रविवार शाम को हास्टल मेघदूत में संपन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि का दायित्व भारतीय जेसीज की अध्यक्ष जेसी सिनेटर राजश्री भंज ने निभाया। जोन नौ के अध्यक्ष हरीश अग्रवाल ने शपथ ग्रहण अधिकारी के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज की। निर्वतमान अध्यक्ष सुनीत अग्रवाल ने नवनियुक्त अध्यक्ष नीरज... और पढ़ें »

  • राज्य स्तरीय डॉग शो प्रतियोगिता संपन्न

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा के सेंट मेरी स्कूल के नजदीक रविवार को झारसुगुड़ा डॉग स्कवाड द्वारा तीसरी राज्य स्तरीय डॉग शो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 20 से अधिक प्रजाति के सैकड़ों कुत्ते शामिल हुए। इसमें ग्रेड डेन प्रजाति को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया। एवं इसके मालिक विशाल गुप्ता को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत ग्रेन डेन, रोट व्हीलर, बुल सस्टिफ, पिटबुल तथा इंग्लिश मुस्टिफ... और पढ़ें »

  • सरस्वती शिशु मंदिर लखनपुर का वार्षिकोत्सव संपन्न

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:16 PM (IST)

    जागरण संवाददता, ब्रजराजनगर : जिले के लखनपुर ब्लाक मुख्यालय स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का वार्षिकोत्सव रविवार को हर्षोल्लास के वातावरण में संपन्न हुआ। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नारायण खमारी की अध्यक्षता में आयोजित 11वें वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि का दायित्व विधायक राधारानी पंडा ने निभाया। बतौर सम्मानित अतिथि लखनपुर बीडीओ दुर्योधन नायक ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। सचिव थंडराम साहु ने क... और पढ़ें »

  • भूलामाल ने जीती फुटबाल स्पद्र्धा

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के जहाजपाड़ा खेल मैदान में क¨लग यूथ एसोसिएशन द्वारा आयोजित 11वीं एक दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हुई। फाइनल मुकाबले में टाइब्रेकर के माध्यम से भूलामाल दल ने जयबूडिया दल को तीन-दो के अंतर से हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया। खेल का संचालन राम ¨सदरिया, महेंद्र बगर्ती, विद्याधर बादी तथा गिरीश जयपुरिया ने किया। प्रतियोगिता का उदघाटन बेलपहाड़ नगरप... और पढ़ें »

  • प्रतिभा प्रतियोगिता में डीएवी वैली चैंपियन

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रराजनगर : नगर के विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं के बीच समलेश्वरी स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं पिछले महीने की 27 तारीख से जारी प्रतिभा प्रतियोगिता का समापन रविवार शाम को हिल टाप कालोनी के खेल मैदान में संपन्न हुआ। एसोसिएशन के अध्यक्ष ओपी ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि का दायित्व पूर्व विधनसभा अध्यक्ष तथा ओडिशा कोलियरीज मजदूर संघ के अध्यक्ष किशोर... और पढ़ें »

  • लइकेरा में कांग्रेस का समावेश संपन्न

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:05 PM (IST)

    जागरण संवाददता, ब्रजराजनगर : जिले के लइकेरा ब्लाक के अइंतापाली मुंदराजोरा स्थित काजू बगीचा में रविवार को कांग्रेस द्वारा अनुसूचित जाति समावेश का आयोजन किया गया। समावेश के मुख्य अतिथि का दायित्व झारसुगुड़ा विधायक नव किशोर दास तथा पूर्व विधायक दुर्योधन गरड़िया, जगन्नाथ जेना, कुशासन जयपुरिया, मोतीलाल तांती तथा सुभाषिणी जयपुरिया, जगन्नाथ जेना, कुशासन जयपुरिया, मोतीलाल तांती तथा सुभाषिणी जयपुरिया ने सम्... और पढ़ें »

  • एसबीएस का वार्षिकोत्सव संपन्न

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा के बंधपाड़ा में रविवार को आदिवासी सर्वांगीण विकास संगठन का सातवां वार्षिकोत्सव मनाया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि झारसुगुड़ा के प्रखंड विकास अधिकारी तपीराम माझी तथा मुख्य वक्ता का दायित्व लोकमुक्ति संगठन के सलाहार अनंत पंडा ने निभाया। बतौर सम्मानित अतिथि रमाकांत ¨सह, रमेश पन्न, ललित ओराम, पार्षद त्रिनाथ गुआल, सोनाराम सोरेन, तथा अनंत प्रधान मंचस्थ थे। सं... और पढ़ें »

  • विष्णुप्रिया फुटबाल पर झिरलीपाली का कब्जा

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 06:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लइकेरा के भातलहड़ा गांव में सुभाष क्लब द्वारा आयोजित एक दिवसीय विष्णुप्रिया दास फुटबाल प्रतियोगिता के रविवार शाम को खेले गए फाइनल मुकाबले में झिरलापाली ने पड़ियाबाहाल को हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया। विजेता दल ने टाई ब्रेकर के माध्यम से छह-पांच अंतर से जीत हासिल की। जिला परिषद सदस्य उमाशंकर प्रधान ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। वहीं समापन समारोह में झारसुगुड़ा ... और पढ़ें »

  • शिशु मंदिर में दादा-दादी सम्मेलन संपन्न

            
    Updated on: Mon, 01 Feb 2016 05:33 PM (IST)

    ब्रजराजनगर : बंधबहाल स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में दादा-दादी सम्मेलन का आयोजन किया गया। दलगांव आंचलिक उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक कमल पटेल ने मुख्य अतिथि तथा सेवानिवृत शिक्षा दैत्यारि प्रसाद ¨सह, विद्यालय प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष अशोक पाढ़ी सचिव योगेश प्रधान तथा सदस्या सुमित्रा दास आदि ने सम्मानित अतिथि का दायित्व निभाया। प्राचार्य कुमुद रंजन समल ने अतिथियों का परिचय प्रदान करते हुए इस सम... और पढ़ें »

  • रेलवे सुरक्षा बल पर ट्रक मालिक से बर्बर व्यवहार का आरोप

            
    Updated on: Sun, 31 Jan 2016 06:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के एक ट्रक मालिक के साथ रेलवे सुरक्षा बल द्वारा मारपीट करने समेत हारपिक पिलाये जाने के बाद गंभीरावस्था में उसे बुर्ला स्थित मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी मिली है। ज्ञात हो कि बेलपहाड़ का ट्रक मालिक 36 वर्षीय अमजद अहमद का ट्रक गुरुवार को लखनपुर खदान से कोयला लेकर लपंगा स्थित आदित्य एलूमिना कंपनी गया एवं लौटने के क्रम में लपंगा रेलवे फाटक... और पढ़ें »

  • विधायक ने कोयला सचिव को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Sun, 31 Jan 2016 06:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के दौरे पर आए भारत सरकार के कोयला सचिव अनिल स्वरूप से मुलाकात कर विधायक राधारानी पंडा ने इस विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास में एमसीएल द्वारा आवश्यक सहयोग के लिए अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि ब्रजराजनगर में एक ट्रॉमा सेंटर खोलने के अलावा मंडलिया स्थित केंद्रीय चिकित्सालय को सेमी मल्टी सुपर स्प... और पढ़ें »

  • विस्थापितों ने किया कोलवाशरी का विरोध

            
    Updated on: Sun, 31 Jan 2016 05:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल की कोयला खदानों के कारण विस्थापित हुए उबूड़ा, ¨टगिसमाल, खइरकूनी, कोड़ालोई, लखनपुर, कुसरालोई, करलाजोरी तथा खलियापाली आदि गांवों के सैकड़ों विस्थापितों ने कोयला सचिव के दौरे के दौरान नाराबाजी करते हुए प्रस्तावित कोल वाशरी के निर्माण का विरोध किया। वरिष्ठ भाजपा नेता गुणनिधि बारीक, पप्पू पटेल, घनश्याम बारिक, राम प्रधान, राजकुमारी राणा तथा विदेशिनी ओराम आदि ने सौंपे ग... और पढ़ें »

  • शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 31 Jan 2016 05:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा के ब्लैक डायमंड इंजीनिय¨रग कालेज में शनिवार को शहीद दिवस के अवसर पर इलाके से प्रकाशित पाक्षिक पत्रिका कोशल टाइम्स द्वारा आयोजित कार्यक्रम में झारसुगुड़ा, संबलपुर तथा बरगढ़ जिले के शहीदों के परिजनों सम्मानित किया गया। इन शहीदों में लइकेरा के शहीद उमाकांत नायक, ब्रजराजनगर कूदोपाली के शहीद बलराम प्रधान, सरेईपाली के शहीद दीपकसेन भोई, बरगढ़ जिले के कदलीपाली निवास... और पढ़ें »

  • पुण्यतिथि पर याद किए गए बापू

            
    Updated on: Sun, 31 Jan 2016 05:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ स्थित महात्मा गांधी स्मृति सदन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर शनिवार को नगरवासियों द्वारा बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। इस अवसर पर स्मृति सदन के अध्यक्ष श्याम सुंदर सत्पथी, सचिव श्रीकर भोई, प्रकल्प निर्देशक तथा पूर्व नगरपाल कैलाश नायक, नर¨सह देहुरी, अमर दास, दुर्गानंद पटेल, डॉ. एनसी सामल, प्रमोद कुमार सेनापति, नीना दास तथा वरुण... और पढ़ें »

  • कोलवाशरी के निर्माण के लिए भूमिपूजन

            
    Updated on: Sun, 31 Jan 2016 05:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एक दिवसीय झारसुगुड़ा दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कोयला सचिव अनिल स्वरूप ने शनिवार को एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र अंतर्गत बेलपहाड़ खदान की पांच नंबर खदान के नजदीक दस मिलियन टन क्षमता विशिष्ठ कोल वाशरी के निर्माण का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर एमसील के अध्यक्ष सह प्रबंध निर्देशक अनिल कुमार झा, निर्देशक एके तिवारी, जेएसपी ¨सह, केके परिड़ा तथा पीसी पाणिग्राही के अलावा श्रमिक संगठन... और पढ़ें »

  • वज्रपात से मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद

            
    Updated on: Sun, 31 Jan 2016 05:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के लइकेरा ब्लाक अंतर्गत खुंटामाल गांव के 18 वर्षीय किसान योगेंद्र किसान के परिवार को शनिवार को राजस्व विभाग द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की गई। ज्ञात हो कि 31 अगस्त 2015 को योगेंद्र अपने खेतों की ओर जा रहा था कि अचानक हुए वज्रपात से उसकी मौत हो गई थी। प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा शनिवार को लईकेरा के तहसीलदार दिलीप कुमार बाड़ा के माध्य... और पढ़ें »

(News from Jharsuguda, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें