« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

करंट से छात्र की मौत

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गुरुवार की रात साढ़े नौ बजे बंधबहाल के खेल मैदान में बिजली करंट से 15 वर्षीय नौवीं कक्षा के छात्र लक्ष्मण सुनानी की मौत हो गई। मृतक के पिता एमसीएल में डंफर आपरेटर के पद पर कर्यरत है एवं एमसीएल के बंधबहाल कालोनी में रहते हैं। जानकारी के मुताबिक, लक्ष्मण अपने साथियों के साथ मैदान में पहुंचा एवं वहां खेल मैदान में एमसीएल द्वारा की गई त्रुटिपूर्ण विद्युत व्यवस्था के चलत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 06:26 PM (IST)
        

बंदी के कारण बैं¨कग सेवाएं ठप

ब्रजराजनगर : कांग्रेस द्वारा आहूत ओडिशा बंद के दौरान शुक्रवार को नगर की बैं¨कग सेवाएं पूरी तरह ठप रही। जिसके चलते ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मुख्य बाजार स्थित यूको बैंक व पंजाब नेशनल बैंक, रामपुर कोलियरी, ओरिएंट कोलियरी, हिल टाप कालोनी तथा गांधी चौक स्थित यूको बैंक की शाखाएं पूरी तरह बंद रही। नगर के बैंक बंद रहने से ग्राहकों को एटीएम के कारण विशेष दिक्कत नहीं हुई लेकिन व्यवसायि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 06:25 PM (IST)
        

सांसद ने किया कंप्यूटर लैब का उद्घाटन

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के प्रतिष्ठित विद्यालय विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल में गुरुवार शाम को स्थानीय लोकसभा सांसद डॉ. प्रभाष ¨सह ने बतौर मुख्य अतिथि कंप्यूटर लैब का उदघाटन किया। राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष अनूप साय तथा नगरपाल परशुराम साहू इस मौके पर सम्मानित अतिथि थे। प्राचार्य नारायण कचारिया, प्रबंधन समिति के सदस्य चिरंजीलाल अग्रवाल, डॉ. एनसी सामल तथा एएस मूर्ति सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 06:25 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में ओडिशा बंद सफल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : शुक्रवार को कांग्रेस द्वारा आयोजित ओडिशा बंद ब्रजरानगर में भी पूरी तरह से सफल रहा। बंद के दौरान व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें व परिवहन सेवाएं ठप रही। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ज्ञात हो कि पुरी स्थित भगवान जगन्नाथ के नवकलेवर एवं ब्रह्म परिवर्तन में हुई गड़बड़ी का विरोध करते हुए एवं इस मामले में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का इस्तीफा की मांग करत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 06:24 PM (IST)
        

कांग्रेस का बंद आज

झारसुगुड़ा : नवकलेवर के दौरान घट परिवर्तन में हुई गड़बड़ी को लेकर राज्य सरकार की निष्क्रियता के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने 26 जून को एक दिनी ओडिशा बंद का आह्वान किया है। प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर झारसुगुड़ा जिला कांग्रेस कमेटी ने भी शुक्रवार को जिले में 12 घंटे के बंद की घोषणा की है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 06:32 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी को सश्रम कारावास

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा :वर्ष 2009 में झारसुगुड़ा जिला के लखनपुर ब्लाक में एक नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म के मामले का मुख्य आरोपी विनय मलिक उर्फ भोकुलुकु को झारसुगुड़ा सीजीएम नीलकंठ त्रिपाठी की अदालत ने भादंवि की धारा 366 के तहत सश्रम कारावास के साथ जुर्माना राशि भरने की सजा सुनाई है। जुर्माना नहीं भरने पर दो महीने अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी। वही भादंवि की धारा 376 में सात वर्ष का कारावास व सात हज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 06:30 PM (IST)
        

सफल रहा आपरेशन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : वर्ष 2014 के जून महीने में झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन से बरामद किए गए पश्चिम बंगाल के एक नाबालिग मो. राजा का स्थानीय कोम्स कालोनी स्थित सेंट मेरी अस्पताल में सफल आपरेशन हुआ। विदित हो कि रेलवे पुलिस द्वारा स्टेशन से बरामद किए गए मो. राजा के हाथ-पैर व पीठ का कुछ हिस्सा फूल जा रहा था। इस संबंध में जब डाक्टरों को राजा को दिखाकर जांच कराई गई तो डाक्टरों ने राजा की आपरेशन करान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 06:25 PM (IST)
        

जिप बैठक में योजनाओं पर चर्चा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के सभा कक्ष में झारसुगुड़ा जिला परिषद की बैठक जिप अध्यक्ष रेणुका कंसराली की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बरगढ़ सांसद प्रभाष ¨सह, झारसुगुड़ा विधायक नव किशोर दास, ब्रजराजनगर विधायक के प्रतिनिधि रघुनंदन पंडा, जिला परिषद के मुख्य कार्य निर्वाही अधिकारी तथा जिलाधीश परमेश्वरन बी., परिषद की उपाध्यक्ष कुशासन प्रधान, परिषद के सदस्यगण, पंचायत स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 06:22 PM (IST)
        

अतिरिक्त जिलाधीश के विरोध में जिला वकील संघ का आरोप

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला वकील संघ ने अतिरिक्त जिलाधीश राजेंद्र मिश्रा के विरोध में आरोप लगाते हुए कहा कि वे जनसाधारण के अनियोग नहीं सुनते हैं। और तो और अधिवक्ता संघ के सदस्यों के आरोप में को सही तरीके से ग्रहण भी नहीं करते। संघ के अध्यक्ष रघुमणि पटेल विगत एक जन सुनावाई शिविर के समय उनके पास गए थे तथा महत्वपूर्ण विषय पर उनसे चर्चा करनी चाही मगर मिश्रा ने संघ के अध्यक्ष को जैसे नहीं जानते जैसा व्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 07:55 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ पुलिस ने दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। टीआर क्रोसाकी में कार्यरत एक अधिकारी की 24 वर्षीय पत्नी को डरा धमकाकर तथा उसके पति एवं पुत्र को जान से मारने की धमकी देकर पिछले दो वर्षों से महिला के साथ लगातार दुष्कर्म करने के आरोपी 34 वर्षीय प्रसन्न कुमार पटनायक को बेलपहाड़ पुलिस ने मंगलवार को मालीपाड़ा स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 07:52 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : जिले के बनहरपाली थाना अंतर्गत बिसि उतका गांव की एक 19 वर्षीय दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शिकायत कुमारबंध चौकी में दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विभिन्न स्थानों पर छापामारी करते हुए शाम को घटना के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया एवं सभी का डाक्टरी मुआयना कराने के बाद बुधवार को कोर्ट चालान कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 07:50 PM (IST)
        

महिलाओं को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

ब्रजराजनगर : मंगलवार को एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र की सुकृति महिला मंडल की ओर से गांधी चौक के नजदीक जुनानीमुंडा गांव पहुंचकर गांव की महिलाओं को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। महिला मंडल की अध्यक्ष गायत्री चौधरी के नेतृत्व में ¨बदु जाली, नम्रता रानी, ज्योत्सना चिनारा, बबिता लाल तथा चांद अन्य सदस्यों ने ग्रामीण महिलाओं में मिठाई, बिस्कुट आदि के अलावा साबुन भी वितरित किया एवं महिलाओं को घरों में साफ सफाई रखने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 07:44 PM (IST)
        

दो घूसखोर आरोपी भेजे गए जेल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : मंगलवार को सतर्कता विभाग द्वारा लखनपुर तहसील अंतर्गत चांटीपाली के राजस्व निरीक्षक प्रसन्न कुमार बारिक एवं चपरासी शिव शंकर सुना को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार करने के उपरांत बुधवार को दोनों को संबलपुर कोर्ट में चालान करने के उपरांत जेल भेज दिया गया। ज्ञात हो कि हीराकुद जल भंडार के विस्थापितों को राज्य सरकार द्वारा चार डिसिमिल जमीन एवं पट्टा वितरित किया गया था। जमीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 07:35 PM (IST)
        

बिलिवर्स चर्च द्वारा अंतरराष्ट्रीय विधवा दिवस पालित

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर स्थित बिलिवर्स चर्च की ओर से मंगलवार को शाम चार बजे झारसुगुड़ा नगरपालिका के वार्ड नंबर- एक सरसमाल स्थित डीपापाड़ा में अंतरराष्ट्रीय विधवा दिवस का पालन किया गया। इस अवसर पर अपने कम्यूनिटी विकास प्रोग्राम के तहत अंचल की 100 विधवा महिलाओं को विभिन्न सामग्री प्रदान की गई। इस अवसर पर यहां आयोजित सभा समारोह में मुख्य अतिथि नगरपाल हरिश गणात्रा ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 07:05 PM (IST)
        

एमसीएल अधिकारी पर दु‌र्व्यवहार का आरोप

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र की चारों भूमिगत खदानों में कार्यरत ठेका श्रमिकों ने अपनी मांगों के समर्थन में कार्यबंद आंदोलन के चलते बुधवार को दोपहर में ठेकेदार द्वारा बाहर से लाए गए श्रमिकों को खदान के भीतर भेजने का विरोध करने पर वहां उपस्थित ओरिएंट कोलियरी के उपक्षेत्रीय प्रबंधक जीएस जाली द्वारा ठेका श्रमिकों के साथ दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाया। ठेका श्रमिकों में डोलामणि ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 07:02 PM (IST)
        

महावीर बगीचा के निवासियों ने रेलवे लाइन कार्य को बंद कराया

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के गौशाला रेलवे फाटक से महावीर बगीचा कालोनी जाने वाला मार्ग वर्तमान में संबलपुर-झारसुगुड़ा के बीच बिछाई जा रही दूसरी रेल लाइन निर्माण के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। रेलवे द्वारा निर्माण कार्य के दौरान भारी वाहनों से सामग्री का परिवहन करने व सड़क पर निर्माण के दौरान खोदी गई मिटटी डालने से सड़क खराब हो गई है। अंचलवासी बारंबार रेल अधिकारियों से इस सड़क की मरम्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 06:56 PM (IST)
        

अंचल की सामूहिक उन्नति मूल लक्ष्य- महांती

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बुधवार को स्थानीय श्रीकृष्ण गौशाला में गोहाल का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर डब्लूओडीसी के अध्यक्ष किशोर महंती ने कार्यक्रम में भाग लेते हुए शिलान्यास किया। इस अवसर पर काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि अंचल की सामूहिक उन्नति के लिए पश्चिम ओडिशा विकास परिषद, डब्लूओडीसी पूरी तरह से संकल्पबद्ध है। डब्लूओडीसी के अध्यक्ष बनने के बाद हम अपने एक वर्ष के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 06:10 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के बनहरपाली थाना अंतर्गत पिपलीकानी गांव की कालेज में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का फरार चल रहे आरोपी को 25 दिन बाद उसी गांव के 29 वर्षीय विवाहित युवक विशिष्ठ प्रधान को रविवार को बनहरपाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच कर रहे ब्रजराजनगर एसडीपीओ चूड़ामणि नायक ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपी का लखनपुर स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरी मुआयना कराने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 09:16 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

ब्रजराजनगर : सोमवार को दोपहर बाद ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर डीजल टंकी के पास रेल पटरी पर एक युवक का कटा हुआ शव मिला। जीआरपी अधिकारी कुलदीप पटेल के अनुसार उक्त युवक की उम्र 45 वर्ष तथा उसकी पहचान ईब के कुड़ापाली इलाके के गुणनिधि सा के रूप में की गई। बताया जाता है कि गुणनिधि बिलासपुर की किसी कोयला परिवहन कंपनी में काम करता था तथा ब्रजराजनगर की मुख्य सड़क पर किराए का मकान लेकर रहता था। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 09:16 PM (IST)
        

सामूहिक वन अधिकारी की मांग ने पकड़ा जोर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रविवार को स्थानीय जिला ग्राम्य उन्नयन संस्था के सभा कक्ष में एक सभा व सचेतनता शिविर का आयोजन किया गया। बैठक में हमेशा टाल-मटोल करने वाले अधिकारी उपस्थित रहकर सभी आवेदन को स्वीकार करते दिख जिससे एक अनुकुल वातावरण नजर आया। पैक्स संस्था की ओर से आयोजित उक्त शिविर में विभिन्न मांगों को रखा गया। जिले के कोलाबीरा, किरमिरा व लखनपुर ब्लाक के आठ पंचायत के कुल 21 ग्राम्य सभा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 09:16 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें