Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

समलेश्वरी फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : काली नगर खेल मैदान में गत मंगलवार की शाम समलेश्वरी प्रीमियम लीग फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया। इस प्रतियोगिता में कुल आठ टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का पहला मैच बिरसा मुंडा क्लब एवं रामपुर एकादश के बीच हुआ। किसी भी टीम द्वारा गोल न कर पाने के कारण बिना किसी हार-जीत के मैच समाप्त हो गया। अगला मैच रताखंडी एवं ठाकुरपाड़ा के बीच हुआ और रताखंडी ने 1-0 से मैच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

मोबाइल दुकान में लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर के सदर थाना एवं ओरिएंट थाना क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशिक्षित कुत्ते तथा साइंटिफिक टीम की सहायता लेने के बावजूद पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पा रही है। गत रविवार की रात सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत राजमार्ग संख्या-49 पर एक मोबाइल दुकान में चोरों ने सेंध लगाकर 1.97 लाख का सामान पार कर दिया। मोबाइल दुकान का मालिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता अरुण महापात्र का निधन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : भाजपा के पूर्व लखनपुर मंडल अध्यक्ष एवं जिला कार्यकारिणी सदस्य अरुण महापात्र (50) की गत मंगलवार की शाम सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रक को जब्त कर लिया। घटनाक्रम के मुताबिक अरुण महापात्र अपनी पुत्री का सुंदरगढ़ में दाखिला कराने के उपरांत मोटरसाइकल से वापस कमदडीही लौट रहे थे। भंवरखोल के सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:47 PM (IST)
        

डंपर व बस में भिडं़त, सात घायल

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झाररसुगुड़ा बाईपास रोड पर एक डंपर व केपीसी बस के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के सामने का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इस दुघर्टना में बस चालक समेत सात कर्मचारी घायल हो गए। सभी घायलों को नर्सिगहोम में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार भुरकामुंडा स्थित सेसा स्टार लाइट कंपनी में ठेका के रूप में केपीसी संस्था का कार्य चल रहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:48 PM (IST)
        

जिलाधीश ने सुनीं जनता की शिकायतें

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के पंचायत समिति कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में गत सोमवार को जनसुनवायी शिविर का आयोजन किया गया। भारी बारिश के बावजूद कुल 56 शिकायतें पंजीकृत की गई, जिनमें 37 व्यक्तिगत एवं 19 शिकायतें सामूहिक थी। इन शिकायतों में दलगांव पंचायत बादीमाल गांव के चमारपाड़ा क्षेत्र की बेलपहाड़ खुली खदान के संप्रसारण के कारण प्रभावित नजदीकी ग्रामवासियों की समस्या, कनकतोरा सरकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने अतिरिक्त जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा गजा मरुड़ी की परिस्थिति के प्रतिकार के लिए जिला भाजपा कृषक मोर्चा की ओर से झारसुगुड़ा के अतिरिक्त जिलाधीश ब्रजगोपाल आचार्य को एक मांत्र सौंपा है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि जिला के पांच ब्लाक के 78 पंचायतों में कम वर्षो होने गजा मरुड़ी की स्थिति बन गई है। सतकड़ा 30 प्रतिशत जमीन पर कृषि कार्य आरंभ नहीं हो पाया है। गत वर्ष फेलिन के चलते किसानों को काफी क्षतिग्रस्त हुआ। वही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

कंट्रोल में मिलेगा आलू-प्याज

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के तीनों नगरपालिका अंचल में आलू-प्याज लोगों को सुलभ मूल्य में उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से निर्देश जारी किया गया है। इसके अनुसार जिले की तीनों नगरपालिका अंचल स्थित सरकारी कंट्रोल दुकान में मंगलवार से आलू प्याज भी उपलब्ध कराने के लिए तीनों पालिका के निर्वाह अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। थोक व्यवसायियों से आलू जितने मूल्य में खरीदा जाएगा उससे मात्र ढाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

बस से टकराकर युवक गंभीर

ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा से बेलपहाड़ जा रही एक बस से टकराकर छुआलीबेरना निवासी 38 वर्षीय बेने खडि़या नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटनाक्रम के मुताबिक गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत नुंआडीही चौक में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 को पार करने के दौरान बनो खडि़या एक बस की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। यह दुर्घटना मंगलवार को दोपहर दो बजे घटी। बनो को अविलंब मंडलिया स्थित चिकित्सालय में भर्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

पत्नी की पिटाई में पति को जेल

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : एक महिला ने अपने पति के खिलाफ झारसुगुड़ा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है कि उसे प्रताड़ित करने के साथ उसके साथ हमेशा मारपीट करता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर पीडि़ता के पति को मंगलवार को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। पुलिस के अनुसार ब्रजराजनगर शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी गोपाल छितानी अपनी पुत्री राधिका उर्फ सोनू का विवाह संबलपुर के खेतराजपुर में रहने वाले ताराचंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

ट्रक मालिक संघ ने पेट्रोलियम मंत्री से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : इस महीने केंद्र सरकार के कोयला मंत्रालय द्वारा ई-ऑक्सन के माध्यम से रोड सेल कोयले में की गई भारी कटौती से परेशान ब्रजराजनगर ट्रक मालिक संघ के अध्यक्ष देवो कुमार दास ने रविवार को स्थानीय भाजपा विधायक राधाराणी पंडा के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान से भुवनेश्वर स्थित अतिथि भवन में मुलाकात की। देवो कुमार दास ने पेट्रोलियम मंत्री को बताया कि रोड सेल कोयल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:28 PM (IST)
        

सुकांती ने फिर से लगायी प्रशासन से सुरक्षा की गुहार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के कोलाबीरा ब्लाक के रघुनाथपाली की सुकांती प्रधान को पुन: एक बार फिर से हत्या करने की धमकी दिए जाने का आरोप लगा है। पीडि़त सुकांती ने पुलिस पर उसे सुरक्षा प्रदान नहीं करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि अभियुक्तों ने जमानत पर छूटने के बाद उसकी हत्या कर देंगे की बात कही। सुकांति द्वारा लगाए गए अनियोग में गत 13 तारीख, रविवार के दिन रात के समय वह अपने घर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

राष्ट्रीय निर्माण में महिलाओं का भूमिका महत्वपूर्ण

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : राष्ट्र निर्माण में इतिहास गवाह है कि महिलाओं ने हर समय पुरुष के साथ कंधे से कंधे मिलाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाती आ रही है। झारसुगुड़ा में भी कई महिला संगठन हैं, जिन्होंने उनके सामाजिक व जनहित एवं स्वास्थ्य सेवा के कार्य में सदैव एक कदम आगे बढ़कर कार्य करती आ रही है। इसी क्रम में इनरव्हील क्लब झारसुगुड़ा पर्ल ने भी गत दो वर्षो में कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। मुझे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

विधायक ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय विधायक राधारानी पंडा ने रविवार को भुवनेश्वर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपते हुए ब्रजराजनगर में एक सुपर स्पेसियालिस्ट अस्पताल की आवश्यकता बतायी। ज्ञापन में कहा गया है कि पश्चिम ओडिशा का पिछड़ा इलाका होते हुए भी आजकल चारों ओर फैली औद्योगिक इकाइयों, जिनमें महादनी कोल्फील्ड, ओपीजीसी का ईब थर्मल प्रकल्प तथा टाटा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

जिला क्रीड़ा संघ की बैठक संपन्न

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिला क्रीड़ा संघ की एक स्वतंत्र बैठक संघ के कार्यालय में संघ के वरिष्ठ सदस्य तथा खेल परिचालक व पूर्व सचिव गणेश नायक ने अध्यक्षता की। बैठक में जिला क्रीड़ा संघ कमेटी को भंग करने के साथ सामयिक रूप से एक अस्थायी कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया। यह कमेटी संघ के नये पदाधिकारियों के चयन तक अपना दायित्व निर्वाह करेगी। संघ के चार साल का कार्यकाल पूर्ण हो जाने से अब पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर महाविद्यालय में शनिवार को छात्र छात्राओं के आंतरिक विकास एवं शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के उद्देश्य से कार्यशाला का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. स्वजन कुमार मजूमदार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में प्रोफेसर विकास त्रिपाठी, प्रो. डॉ. अश्विनी मिश्र, डॉ. सुरेश्वर बोहिदार, अध्यापक विश्वजीत खमारी, अध्यापक अकानन साहु के अलावा विशेषज्ञ कमेटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

झाडेश्वर मंदिर में विरल पक्षियों का डेरा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : आजकल पक्षी-पक्षियों की वृद्धि बहुत कम दिखाई पड़ती है। कुछ वर्ष पहले पक्षी-पक्षियों की वृद्धि इतनी होती थी कि सुबह व शाम उनके चहकने की आवाज से घर गूंज उठता था। गत कुछ वर्षो से झारसुगुड़ा जिले के प्रसिद्ध शिव पीठ झाडेश्वर मंदिर परिसर में एक विरल प्रजाति के पक्षी आकर रह रहे हैं। इसी मंदिर के अंदर लगे पेड़-पौधों में कुछ वर्ष पहले बगुला समेत अन्य पक्षियों ने भी अपना डेरा ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

नाली के निर्माण से घर की दीवार ढही

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पुरानी नालियों की मरम्मत अथवा नई नालियों का निर्माण या तो वर्षा ऋतु प्रारंभ होने से पूर्व ही कर लेना चाहिए अन्यथा इस मौसम के समापत होने के बाद इस कार्य को हाथ में लेना चाहिए लेकिन शायद ब्रजराजनगर नगरपालिका के लिए यह नियम लागू नहीं होता है। स्थानीय नगरपालिका द्वारा साई मंदिर चौक से चांदनी चौक तक की नाली का निर्माण कार्य करीब दस दिन पूर्व प्रारंभ किया गया और पुरानी नाली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

पूर्व छात्रसंघ व महिला संगठन ने लगाए पौधे

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गत रविवार को ब्रजराजनगर एवं बेलपहाड़ में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ब्रजराजनगर महाविद्यालय पुरातन छात्र संघ द्वारा महाविद्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संघ के अध्यक्ष संतोष बड़पंडा की अध्यक्षता में आयोजित सभा में प्राचार्य डॉ. स्वजन कुमार मजूमदार बतौर मुख्य अतिथि एवं अध्यापक विक्रम प्रधान बतौर सम्मानित अतिथि उपस्थित थे। सभा में संघ सदस्य कुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

हार को ले कांग्रेस ने किया मंथन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली पराजय के कारण जानने के लिए गत रविवार को स्थानीय बस स्टैंड स्थित दलीय कार्यालय में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष किशोर पटेल की उपस्थिति में स्थानीय नेताओं ने इस बात पर गहन चर्चा की कि अथक परिश्रम के बावजूद किन कारणों से कांग्रेस को पराजय का मुंह देखना पड़ा। बैठक में कार्यकर्ताओं ने इस बात पर प्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

युवा बीजद ने विधायक पर किया मुकदमा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बीजू युवा जनता दल के जिलाध्यक्ष त्रिनाथ ग्वाल ने सोमवार को स्थानीय झारसुगुड़ा सदर थाने में झारसुगुड़ा विधायक नव किशोर दास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि विधायक नव किशोर दास हमें व युवा बीजद के सदस्यों को जगह-जगह दिए अपने भाषणों में देख लेने की धमकी देते आ रहे हैं। विदित हो कि पूर्व में भी उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था और हाल ही में संपन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:31 AM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें