Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

बस-ट्रक की भिड़ंत में तीन घायल

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के महाविद्यालय के पास एक बस व ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत में तीन बस यात्री घायल हो गए। घटनाक्रम के मुताबिक बस झारसुगुड़ा से बनहरपाली जा रही थी। जब बस बेलपहाड़ कॉलेज के पास पहुंची तो सामने से आ रहे कोयला लदे ट्रक ने उसे ठोकर मार दी। इस टक्कर में बस के आगे की हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और बस में सवार विशाल नायक, रेणुका राउत व उमा प्रधान घायल हो गए। सभी घायलों को प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 04:55 PM (IST)
        

निखत व राजकुमार ने बढ़ाया जिले का मान

जासं, झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : निखत बाने व राजकुमार पाटजोशी ने गोहाटी में आयोजित किक बाक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण एवं रजत पदक जीतकर राष्ट्रीय पटल पर झारसुगुड़ा जिले का नाम रोशन किया है। गत 18 से 21 अगस्त तक गोहाटी के सरुसजय इंडोर स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय किक बाक्सिंग प्रतियोगिता में झारसुगुड़ा में शिक्षिका के पद पर कार्यरत निखत बाने ने 47 किलो वर्ग में स्वर्ण पदक तथा ब्रजराजनगर के राजपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

विहिप के पूर्व जिलाध्यक्ष का निधन

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के वरिष्ठ समाजसेवी तथा विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व जिलाध्यक्ष 80 वर्षीय डॉ. दुर्गा प्रसाद कर का गत सोमवार को निधन हो गया। स्व. कर विगत कई दिनों से किडनी रोग से पीडि़त थे। उनके निधन की खबर लगते ही बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य व वरिष्ठ नागरिक व विहिप, भाजपा के नेता उनके निवास स्थान पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पुष्प चढ़ाकर उनके मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

बम की अफवाह से हड़कंप

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के धुतरा रेलवे स्टेशन के पास सरसमाल रेलवे फाटक स्थित रेलवे लाइन के पास एक कार्टून रखा था, जिसमें एक्सक्लूसिव लिखा था। इसी दौरान वहां से गुजरते लाइनमैन व गैंगमैन के कुछ लोगों ने इसे देखकर हो-हल्ला कर दिया और इसकी खबर रेलवे अधिकारियों को भी दे दी। जानकारी के अनुसार गैंगमैन व लाइनमैन ने कार्टून को देखकर समझा कि इसके अंदर बम रखा है और वे शोर मचाने लगे। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:32 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में भागवत कथा आज से

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : संपूर्ण भारत में अपनी वाणी से असंख्य श्रोताओं को भागवत कथा के माध्यम से अमृतपान कराने वाले पंडित संजीव कृष्ण ठाकुर जी महाराज का आगमन ब्रजराजगर शहर में हो चुका है। वे बुधवार को दोपहर तीन बजे से स्थानीय विक्रम टाकिज परिसर में श्रीमदभागवत कथा का रसपान कराएंगे। मंगलवार की शाम स्थानीय अग्रसेन भवन में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में ठाकुर जी महाराज ने कहा कि भागवत कथा का आयोजन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

जिलाधीश ने सुनी ग्रामीणों की फरियाद

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कोलाबीरा ब्लाक कार्यालय में जिलाधीश का जनता दरबार (जनसुनवाई शिविर) का आयोजन किया गया था। जिलाधीश परमेश्वरन बी. ने जनसुनवाई शिविर में आए लोगों की शिकायतें सुनीं। शिविर में जिलाधीश के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद बिहारी पटेल, पीडी-डीआरडीए ज्योति रंजन प्रधान, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दमयंती साहू, डीएफओ अश्वनी कर, सहकारी जिलाधीश विक्टोरिया व कोलाबीरा बीडीओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        

गणेश प्रतिमाओं का निर्माण जारी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आगामी 29 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर होने वाली गणेश पूजा के लिए कलाकारों द्वारा प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने का काम शुरू हो गया है। नगर के प्रख्यात मूर्तिकार कृष्ण रंजन पाल द्वारा अपने बस स्टैंड स्थित निर्माण स्थल पर छोटी-बड़ी सैकड़ों मूर्तियां निर्मित की जा चुकी हैं। पाल के निर्देशन में अन्य कलाकार सभी मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

दलदल बन गई सड़क

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के दलगांव पंचायत अंतर्गत ग्रामीण विकास विभाग की गुडि़याली-दुदेलसिंगा सड़क की अत्यंत दयनीय हो चुकी है। आलम यह है कि यह पता करना भी मुश्किल हो गया है कि यह सड़क है या कि दलदल। इसके चलते इलाकेवासियों का इस सड़क से आवागमन मुश्किल हो गया है। बारिश के मौसम में कीचड़ के कारण अनेक वाहनों के फिसल जाने अथवा दुर्घटनाग्रस्त होने के अनेक मामले सामने आ चुके हैं। जानका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

केकेडी का प. ओडिशा बंद असरदार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : पश्चिम ओडिशा के प्रति राज्य सरकार के सौतेले व्यवहार के प्रतिवाद में एक बार फिर कोसल राज समन्वय समिति की ओर से मंगलवार को पश्चिम ओडिशा बंद रखा गया। बारह घंटे के बंद के दौरान संबलपुर, झारसुगुड़ा, बरगढ़, बलांगीर और सोनपुर जिले में बंद असरदार रहा, जबकि सुंदरगढ़ और देवगढ़ जिले में इसका मिलाजुला असर दिखा। झारसुगुड़ा जिला कोसल क्रांति दल, केकेडी के अध्यक्ष सुरेंद्र साहू व क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:14 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में प. ओडिशा बंद सफल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : कौशल राज्य समन्वय समिति के आह्वान पर मंगलवार को आहूत पश्चिम ओडिशा बंद ब्रजराजनगर में पूरी तरह सफल रहा। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप था। सिर्फ दोपहिया वाहनों का हो रहा था। एमसीएल की कोयला खदानों में उत्पादन में किसी प्रकार की रुकावट नहीं हुई लेकिन कोयला परिवहन पूरी तरह ठप रहा। एमसीएल के महाप्रबंधक कार्यालय में रोज की तरह काम शुरू हुआ ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:12 PM (IST)
        

जिलाधीश कार्यालय में लगा स्कूल

जागरण संवाददाता, संबलपुर : बार-बार शिकायत और मांग किए जाने के बाद भी जब संबलपुर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहंी की गई तब सोमवार की दोपहरग जुजुमुरा ब्लाक स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिवाद करने का एक अनूठा ढंग अपनाया। विद्यार्थी खाता-बही साथ लेकर संबलपुर जिलाधीश कार्यालय पहुंच गए और प्रवेश द्वार के सामने ही क्लास शुरू कर दी। आम सरकारी स्कूलों की तरह व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:10 PM (IST)
        

झारसुगुड़ा प्रेस क्लब का निंदा प्रस्ताव पारित

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत रविवार को भुवनेश्वर स्थित (कीस) शिक्षा अनुष्ठान के समक्ष नक्षत्र टीवी चैनल के रिपोर्टर को कुछ असामाजिक तत्वों व कीस के कर्मचारियों द्वारा पीटे जाने की घटना पूरे राज्य में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस संबंध में सोमवार को पीडब्ल्यूडी उच्च विश्रामागार में झारसुगुड़ा प्रेस क्लब की बैठक में भुवनेश्वर की घटना की घोर शब्दों में निंदा की गई। बैठक में टीवी चैनल के दो रिप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

हर जन्म में मइया का साथ चाहिए..

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झुनझुन की राणी सती दादीजी का प्रति वर्ष मनाये जाने वाले भादव अमावस उत्सव रविवार की संध्या पूरे श्रद्धाभाव व हर्षोल्लास के वातावरण में स्थानीय मारवाड़ी पाड़ा स्थित स्व. महावीर प्रसाद टिबडेवाल धर्मशाला में दादी भक्त बाल ब्रह्मचारी देवानंद मई सरस्वती, माता जी के प्रत्यक्ष तत्वाधान में श्रीश्री राणी सती दादी चेरिटेबल ट्रस्ट झारसुगुड़ा की ओर से मनाया गया था। इस अवसर पर ध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

पहली प्राथमिकता गरीबों को हक दिलाना : परमेश्वरन

जागरण संवाददाता, झारसुगुडा : झारसुगुड़ा के नये जिलाधीश के रूप में परमेश्वरन बी. ने सोमवार के पूर्वाह्न दस बजे अपना पदभार संभाल लिया है। पदभार ग्रहण करने के बाद यहां उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों से मुलाकात कर जिला की भौगोलिक स्थिति व यहां की मूलभूत समस्या की जानकारी ग्रहण की। इसके बाद जिलाधीश परमेश्वरन ने जिला में कार्यरत प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया के संवाददाताओं से मुलाकात कर उनसे भी जिले की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

सांसद से मिले आंविप के प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : आंचलिक विकास परिषद के प्रतिनिधि मंडल ने स्थानीय पीडब्ल्यूडी उच्च विश्रामागार में सांसद डॉ. प्रभात सिंह से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा नेताओं ने उन्हें झारसुगुड़ा शहर व जिले की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। परिषद के मनमोहन पांडेय के नेतृत्व में सांसद से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में रमेश गांधी, सत्यनारायण पशायत, मनोरंजन महापात्र, दिलीप पोपट, विनोद आहुजा, उदित पंडा, सुब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

धड़ल्ले से हो रहा पत्थरों का अवैध खनन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर तहसील अंतर्गत गोविंदपुर इलाके से कुछ पत्थर माफिया पत्थरों का अवैध खनन कर हाइवा एवं टीपर के माध्यम से नजदीकी औद्योगिक इकाइयों को मुहैया करा रहे हैं। अवैध खनन से सरकार को लाखों रुपये राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि अगर कोई टै्रक्टर अवैध ढंग से बालू ले जाता है तो तहसील कर्मचारी उसके विरुद्ध कार्रवाई करते हैं लेकिन पिछले 15 दिन से ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:08 PM (IST)
        

दुर्घटना को निमंत्रण दे रहा गड्ढा

जागरण संवाददता, झारसुगुड़ा : संबलपुर-झारसुगुड़ा जिले के सीमा पर राज्य राजमार्ग संख्या-10 पर स्थित भेडन नदी पर बने ब्रिज की हालत दयनीय हो गई है। ब्रिज के ऊपर एक बड़ा गड्ढा बन गया है, जिसके चलते हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सबसे बड़ी बात यह कि यह ब्रिज पर लाइट की व्यवस्था तक नहीं है, जिससे यहां कभी बड़ी अनहोनी हो सकती है। खासकर शाम के समय बाइक सवार लोगों को इस ब्रिज पर असुविधा का सामना कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:06 PM (IST)
        

अर्जुन मुंडा फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बिरसा मुंडा क्लब के तत्वावधान में गत रविवार को ओपीएम फुटबॉल मैदान में अर्जुन मुंडा फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन मैच बिरसा मुंडा क्लब एवं संतोषी क्लब के बीच हुआ। बिरसा मुंडा क्लब ने 2-0 से पहला मैच जीतकर अगले चरण में प्रवेश किया। मैच का संचालन सिद्धार्थ नाग, दया नायक, सुदीप्त आइंड तथा संतोष जेना नेकिया। हरेंद्र राय, नवीन शर्मा तथा धनु जेना आदि ने प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        

पश्चिम ओडिशा बंद आज

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : कौशल राज्य क्रियानुष्ठान कमेटी के आवाहक निलाद्री पंडा के तत्वावधान में गत रविवार को स्थानीय अग्रसेन भवन परिसर में पश्चिम ओडिशा बंद की सफलता के लिए सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला प्रभारी सुशील पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कौशल क्रांति दल के नेता नारायण महापात्र ने बताया कि अलग कौशल राज्य की मांग करते हुए पिछले वर्ष 26 अगस्त को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:02 PM (IST)
        

पूरी दुनिया है कवि गंगाधर का परिवार : मेहेर

ब्रजराजनगर : सिर्फ मै हीं गंगाधर मेहेर के परिवार के सदस्य नहीं हूं वरन पूरा विश्व इस स्वभाव कवि के परिवार का सदस्य है। यह बात प्रोफेसर डॉ. मणींद्र मेहेर ने कही। वे गत रविवार को बेलपहाड़ साहित्य संसद द्वारा आर्ट आफ लिविंग कक्ष में आयोजित गंगाधर मेहेर जयंती समारोह को बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रहे थे। समारोह के मुख्य अतिथि का दायित्व सेवानिवृत्त प्राचार्य टहलू साहू, मुख्य वक्ता का दायित्व संबलपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:30 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें