Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

राजभवन के समक्ष संग्राम समिति का धरना 18 को

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के प्रखंडों में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण निश्चित कर्म नियुक्ति योजना कानून-2005 मजाक बनकर रह गया है। उक्त योजना जिले में सटीक तरीके से लागू ही नहीं हो पा रही है। इसके विरोध में आगामी 18 दिसंबर को भुवनेश्वर स्थित राजभवन के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। यह बात संग्राम समिति के पदाधिकारियों ने गत रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कही। समिति के कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 03:47 AM (IST)
        

झारसुगुड़ा में श्रीमद्भागवत कथा कल से

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : श्री भागवत मिशन ट्रस्ट की झारसुगुड़ा शाखा के तत्वावधान में सरबहाल रोड पर स्थित एचडीएफसी बैंक के पीछे निर्माणाधीन श्रीराणी सती मंदिर के पास बुधवार से सात दिवसीय श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने गत रविवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ का आयोजन 11 भागवत प्रेमी सदस्यों व ट्रस्ट के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:06 PM (IST)
        

जिला सांस्कृतिक परिषद का गठन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के कला, साहित्य एवं संस्कृति के विकास को ध्यान में रखते हुए 3ह्म रविवार को गंडघोरा स्थित मां मूलगुड़ी मंदिर के खेल मैदान में बैठक का आयोजन किया गया। झसकेतन साहु की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष तथा पूर्व विधायक अनूप साय ने जिले में कला एवं संस्कृति की रक्षा के लिए परिषद के गठन की आवश्यकता बताते हुए इसके गठन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

एकता महिला मंडल ने गरीबों को बांटे कंबल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाली एमसीएल के ईब घाटी क्षेत्र की एकता महिला मंडल की अध्यक्ष सुशीला गुप्ता के नेतृत्व में मंडल की सदस्याओं ने गत रविवार की रात ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन पर गरीब असहायों को कंबल वितरित किए। मंडल की सदस्याओं ने रेलवे स्टेशन के विश्रामागार एवं प्लेटफार्म पर घूम-घूमकर पिछले 2-3 दिन से बढ़ी हुई ठंड के प्रकोप से ठिठुर रहे बुजुर्गो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        

'शिक्षा के बजाय परिवार का भरण-पोषण जरूरी'

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सरकार चाहे सर्व शिक्षा अभियान जैसी योजनाएं शुरू कर बच्चों के प्रति अपने कर्तव्य की इतिश्री मान ले और यह सोचे की मध्याह्न भोजन देकर व शिक्षा की निश्शुल्क व्यवस्था कर सभी बच्चों को शिक्षित करने का लक्ष्य हासिल हो जाएगा तो यह निश्चित रूप से यह सरकार का भ्रम है। देश मे अनेक ऐसे नन्हे बच्चे हैं जो पूरे परिवार का भरण-पोषण करने की जिम्मेदारी संभालते हैं। कोई भी मां-बाप ऐसे ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        

पीतांबर बने लोक महोत्सव कमेटी के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आगामी 15 जनवरी से 17 जनवरी तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय लखनपुर महोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए महोत्सव कमेटी की बैठक लखनपुर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिसर में आयोजित हुई। प्रस्तुति बैठक की अध्यक्षता लखनपुर ब्लाक के पूर्व अध्यक्ष गौतम प्रधान ने की। बैठक में सर्वसम्मति से पीतांबर मिश्र को लोक महोत्सव कमेटी का अध्यक्ष चुना गया। राधाकांत पाणिग्राही, रोहित प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 06:03 PM (IST)
        

'सिंचाई सुविधाओं के विकास को सभी का सहयोग जरूरी'

ब्रजराजनगर : संपूर्ण झारसुगुड़ा जिले में आर्थिक वर्ष 2014-15 के अंत तक 264 लिफ्ट इरिगेशन प्रकल्प एवं 1400 गहरे नलकूप का खनन किए जाने की योजना है। यह जानकारी लिफ्ट इरिगेशन निगम के प्रदेश अध्यक्ष अनूप साय ने दी। वे गत रविवार को कूदपोली पंचायत अंतर्गत बिलेईगढ़ गांव में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। कूदोपाली पंचायत के बीजद कार्यकर्ताओं ने निगम का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कूदोपाली आए अनूप साय का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 04:29 PM (IST)
        

फरार आरोपी गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : गत आठ दिसंबर को किरमिरा के राजस्व निरीक्षक टिकेनाथ कालो की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी कृष्णा के गांधी चौक पुलिस चौकी से फरार होने का मामला जिला पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहा था। अंत में सदर थाना पुलिस ने जोरबगा कोयला साइडिंग इलाके से कृष्णा को पुन: गिरफ्तार कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 04:21 PM (IST)
        

पेड़ से झूलकर युवक ने आत्महत्या

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक की समरबगा पंचायत के कुरेमाल गांव के स्कूलपाड़ा निवासी लक्ष्मण खड़िया के इकलौते पुत्र 19 वर्षीय मदन खड़िया ने रविवार को कालोनीपाड़ा सड़क पर अपने गमछे का फंदा बनाकर पेड़ से झूलकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर रेंगाली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने की व्यवस्था की। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 04:08 PM (IST)
        

गायों से लदी पिकअप वैन जब्त

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले की रेंगाली थाना पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर दो गाय को पिकअप वैन में ले जाने की सूचना के बाद दोनों पिकअप वैन को जब्त कर लिया। इस संबंध में पूछे जाने पर थानाधिकारी सुरेश सांड ने ऐसी किसी घटना होने से साफ इंकार कर दिया, जबकि पुलिस द्वारा पकड़ी गई दोनों गाय व पिकअप वैन थाना परिसर में ही हैं। इसके बाद भी पुलिस इसे छिपाने का प्रयास कर रही है। विदि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 07:28 PM (IST)
        

वरिष्ठ अधिवक्ता रमन किशोर का निधन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के प्रतिष्ठित अवस्थी परिवार व वरिष्ठ अधिवक्ता एवं नोटरी श्री रमन किशोर अवस्थी का निधन हो गया है।विदित हो कि श्री अवस्थी अपने पत्‍‌नी व दोनों के साथ उत्तर भारत घुमने गया था। गत शुक्रवार की संध्या वृंदावन में अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें इलाज के लिए उन्हें वृंदावन में ही रामकृष्ण मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्साधीन अवस्था में उनकी मौत हो गई। श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

हाथी के हमले में एक की मौत

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत कुछ महीने से झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा, किरमिरा एवं लैयकरा प्रखंड में हाथियों का उपद्रव थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाथी इन प्रखंडों के गांवों में पहुंचकर घरों को तोड़ने के साथ धान-चावल आदि फसल को नष्ट कर दे रहे हैं। वहीं हाथी द्वारा खेत में लगाई गई फसल भी आने-जाने से बर्बाद हो रही हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों के डर से शाम के समय लोग अपने घर से बाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

शिल्प बीमा का महत्व बढ़ा : पति

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : सेसा स्टार लाइट लिमिटेड व यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस के संयुक्त तत्वावधान में वेदांत टाउनशिप में शिल्प बीमा संबंधित सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सेसा स्टार लाइट लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी अभिजीत पति ने कहा कि वर्तमान की परिस्थिति में शिल्प बीमा का महत्व काफी बढ़ गया है। इसकी उपयोगिता निकट अतीत में घट चुकी प्राकृतिक विपदा फेल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        

लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें : आचार्य

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : रविवार को झारसुगुड़ा जिले मे राष्ट्रीय फाइलेरिया निराकरण सप्ताह का शुभारंभ किया गया। यह कार्यक्रम 14 से 20 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिलाधीश ब्रजगोपाल आचार्य ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया। इस अवसर पर आचार्य ने कहा कि लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना होगा, तभी हम स्वस्थ रह सकते हैं। फाइलेरिया के प्रति लोगों में सबसे पहले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 06:03 PM (IST)
        

निर्माण श्रमिकों का पहचान पत्र जारी

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : झारसुगुडा जिले के बेलपहाड़ पालिका अंचल में ओडिशा कोढाबाड़ी व अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड की ओर से इनकी पहचान करना व इसका पंजीकरण कराने का कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर आयोजित सभा में निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष सिंह ने इसकी आवश्यकता पर अपने विचार रखे। सभा को संबोधित करते हुए श्रम अधिकारी अरुण कुमार राय ने कहा कि ओडिशा में 30 लाख से अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 06:00 PM (IST)
        

सशिविमं व डीएवी स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न

झारसुगुड़ा-ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर व हिल टाप कालोनी स्थित डीएवी स्कूल का वार्षिकोत्सव पूरे धूमधाम के साथ मनाया गया था। वही विजयी प्रतिभागियों को अतिथियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। ब्रजराजनगर स्थित सशिविमं का वार्षिक क्रीड़ा उत्सव लजकुरा कोयला खदान क्षेत्र के अधिकारी पीके मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर सम्मानित अतिथि के रूप में सुरक्षा अधिकारी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

फाइलेरिया निराकरण को चलेगा अभियान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के सीडीएमओ आफिस में मीडिया सेनिटेशन कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई, जिसमें शहर के विभिन्न पदों पर पदस्थ डाक्टरों ने अंशग्रहण किया था। इस अवसर पर एडीएमओ डॉ. क्षमरानी मिश्रा, जिला मलेरिया आफिसर डॉ. उषा रानी दास, डीपीएफ श्याम सुंदर दास, वीवीडी कंसलटेंट अमरेश पटेल आदि ने बताया कि भारत सरकार की ओर से 4 दिसंबर से राष्ट्रीय फाइलेरिया सप्ताह आरंभ कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

वृद्ध का शव बरामद

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा ब्लाक अंतर्गत आनेवाले रघुनाथपाली पंचायत के नेटीडीही-केंदुटिकरा के बीच नाले के किनारे से एक वृद्ध व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया है। मृतक वृद्ध रघुनाथपाली गांव रहनेवाला चक्रधरी कुमुरा बताया गया है। मृतक अविवाहित था और विभिन्न ढावा दुकानों में काम कर अपना गुजर बसर करता था। पुलिस अपमृत्यु का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

लापता आरआइ का शव जंगल से बरामद

जागरण टीम, झारसुगुड़ा-ब्रजराजनगर : गत चार दिन से लापता आरआइ टिकनाथ कालो का शव पुलिस ने जंगल से बरामद कर लिया है। शव मिलने से आरआइ के परिजनों में शोक की लहर फैल गई। 27 वर्षीय टिकनाथ अपने घर बनहरपाली से किरमिरा तहसील कार्यालय बाइक से आया जाया करते थे। घटना वाले दिन वह कार्यालय से वापस घर की जा रहे थे तभी आदमदाह के पास दो लुटेरों ने उन्हें रोक लिया। आरआइ ने लूटपाट की कोशिश का विरोध किया तो लुटेरों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

बदबहाल को हराकर बेलपहाड़ बना चैंपियन

झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : लखनपुर कोयला खदान के सीएसआर विभाग की ओर से गत सात दिसंबर को टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फाइनल मैच में बदबहाल की टीम को हराकर बेलपहाड़ की टीम चैंपियन बन गई। प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि एमसीएल के डायरेक्टर एके तिवारी व सम्मानित अतिथि मुख्य महाप्रबंधक बासुकीनाथ झा, प्रबंधक अनवर हुसैन, अजय विश्वाल, श्रमिक नेता देवराज प्रधान, नवीन पटेल व एसएल ताज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:38 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें