« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

युवा लायंस क्लब का पौधरोपण

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : युवा लायंस क्लब ब्रजराजनगर द्वारा मंगलवार को रेमजा स्थित विद्युत कालोनी प्राथमिक विद्यालय परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीजू जनता दल के नगर अध्यक्ष विश्वनाथ नायक थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसके शुभनील ने की। क्लब के उपाध्यक्ष रंजन सराफ, सचिव दीपक स्वर तथा कोषाध्यक्ष रोशन बेहेरा आदि मंचासीन थे। क्लब के उपाध्यक्ष रंजन सराफ, स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

महाप्रभु का सोनावेश देखने उमड़े भक्त

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : सोमवार को स्थानीय जगन्नाथ मंदिर परिसर में रथारूढ़ भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र एवं बहन सुभद्रा का सोनावेश देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मंदिर के पंडित श्रीधर दास तथा गोलक बिहारी कर द्वारा तीनों देवी- देवताओं को स्वर्ण आभूषणों से सुसज्जित किया ताकि रूठी हुई मां लक्ष्मी को रिझाया जा सके। ज्ञात हो कि रविवार शाम को बाहुड़ा यात्रा के उपरांत स्वधाम पहुंचे जगन्नाथ महाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:32 PM (IST)
        

बाहुड़ा यात्रा में रही हजारों की भीड़

ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के सबसे प्रसिद्ध एवं सर्व पुरातन कुकुरजंघा की बाहुड़ा यात्रा में इस वर्ष मौसम अनुकूल रहने की वजह से हजारों की संख्या भक्तों ने प्रभु जगन्नाथ के दर्शन किए। जिले के विभिन्न गांवों के अलावा नजदीकी राज्य छत्तीसगढ़, झारखंड एवं मध्यप्रदेश से भी भक्तों ने कुकुरजंघा के भगवान जगन्नाथ के नवकलेवर रुप का दर्शन के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज की। रथयात्रा की तरह कुकुरजंघा की रथयात्रा का इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        

फुटबाल प्रतियोगिता का समापन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर यूनाइटेड क्लब, कालीनगर द्वारा आयोजित ब्रजराजनगर कप फुटबाल प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हुई। अंतिम मैच ब्रजराजनगर के यूनाइटेड क्लब-कालीनगर व बिरसा मुंडा क्लब के बीच खेला गया। अंतिम मैच में काली नगर की टीम ने एक मात्र गोल से बिरसा मुंडा क्लब को हरा दिया। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक राधारानी पंडा ने विजेता दल को ट्राफी समेत पांच हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

छत से गिरकर महिला श्रमिक की मौत

ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले के बनहरपाली थाना अंतर्गत बंधबहाल के मुख्य बाजार के नजदीक एक निर्माणाधीन दो मंजिले मकान की छत से फिसलकर नीचे गिर जाने से एक महिला श्रमिक सरस्वती किसान की मौत शनिवार को हो गई। वह बादीमाल गांव की रहने वाली थी। बंधबहाल पुलिस चौकी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:07 PM (IST)
        

भगवान जगन्नाथ की बाहुड़ा यात्रा सोल्लास संपन्न

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजरानगर के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को बाहुड़ा यात्रा हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुई। सोमवार को भगवान जगन्नाथ, बड़े भाई बलभद्र तथा बहन सुभद्रा के साथ नौ दिन मौसीबाड़ी में रहने के उपरांत गाजे- बाज के साथ स्वधाम को लौट आए। मौसम अनुकूल होने की वजह से ब्रजराजनगर में बाहुड़ा यात्रा के दौरान भक्तों की भारी भीड़ जुटी। संध्या पांच बजे तीनों देवों के रथारूढ़ होने के बाद जगन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:54 PM (IST)
        

अपहरण मामले में तीन और गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश संयोजक सुजीत ¨सह को लमटीबहाल स्थित उसके कार्यालय से अपहरण करने के मामले में ब्रजराजनगर पुलिस ने पुन: तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट चालान कर दिया। पुलिस ने रवि डिडवानी, मनबहादुर, विनोद जगदला को को गिरफ्तार किया। इन लोगों ने पुलिस के समक्ष कबूल किया है कि चंदा लेने के लिए सुजीत बाधक बना हुआ था इसलिए उसका अपहरण किया गया था। विधयक राधारानी पंडा का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:23 PM (IST)
        

अपहरण व दुष्कर्म के आरोपी को दस वर्ष कारावास

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ थाना क्षेत्र में वर्ष 2011 में एक नाबालिग के अपहरण एवं उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में शनिवार को झारसुगुड़ा के अतिरिक्त जिला दौरा जज संजय रंजन बोहिदार ने आरोपी 42 वर्षीय भीरू पंचमाया को दोषी करार देते हुए दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

सब्जी बाजार में महिला ने दिया पुत्र को जन्म

ब्रजराजनगर : शनिवार को झारसुगुड़ा के सब्जी मार्केट शुक्र बाजार में एक सब्जी विक्रेता महिला 35 वर्षीय आशारीता बाग द्वारा एक पुत्र को जन्म देने की घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। वह हर रोज बामड़ा के नजदीक गउरिया गांव से सब्जी भाजी लाकर झारसुगुड़ा सब्जी बाजार में बिक्री करने आती है। शनिवार को भी जब वह सब्जी बिक्री कर रही थी तो उसे प्रसव पीड़ा हुई लेकिन उसने इस स्थिति में अस्पताल जाने की बज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

पौधारोपण प्रत्येक मनुष्य का सामाजिक दायित्व : दास

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : औद्योगिक नगरी झारसुगुड़ा में दिनों दिन बढ़ती औद्योगिक इकाइयों के चलते इलाके में जंगल काटे जा रहे हैं एवं हरियाली के अभाव में इलाकेवासियों का जीन दूभर हो गया है। इलाके की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए आंचलिक विकास परिषद के आवाहक दिनेश कुमार जैन ने शनिवार शाम को होटल मेघदूत के सम्मेलन कक्ष में एक ¨चतन बैठक का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक उमाशंकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

फोन पर एटीएम की जानकारी देना पड़ा महंगा

जागरण संवाददाता, संबलपुर : एक अनजान व्यक्ति पर भरोसा कर उसे अपने एटीएम का पिन नंबर बताना एक महिला को महंगा पड़ गया। सुनीता अग्रवाल नामक इस महिला के भरोसे से उसके बैंक खाते से 36 हजार 985 रुपया गायब हो गया। इसका पता चलने के बाद पीड़ित महिला ने खेतराजपुर थाने में इस आशय का मामला दर्ज कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 22 जुलाई को खेतराजपुर निवासी संजय अग्रवाल की पत्नी सुनीता अग्रवाल के मोबाइल फो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:29 PM (IST)
        

शिक्षक संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : शिक्षक संघ ने अपनी मांगों को पूरा न होने पर आंदोलन की चेतावनी है। इस संबंध में शनिवार को स्थानीय शिक्षक एवं कर्मचारी संघ की बैठक संघ के अध्यक्ष प्रकाश राय की अध्यक्षता में हुई। जिसमें राज्य सरकार पर ब्लाक ग्रांट शिक्षकों के प्रति अपनाए जा रहे सौतेले व्यवहार की ¨नदा करते हुए अपनी मांगों के समर्थन में आगामी गुरु दिवस के अवसर पर जिले की 28 ब्लाक ग्रांट स्कूल तथा ब्लाक ग्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:11 PM (IST)
        

लावारसि पशुओं से लोग परेशान

ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर में इन दिनों विभिन्न चौक चौराहों पर लावारिस पशुओं के उत्पात से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ये पशु बीच सड़क पर तो बैठते ही है तथा आए दिन अपास में लड़ने लगते हैं। जिससे उधर से गुजर रहे लोगों में भय का माहौल रहता है। मुख्य रूप से चांदनी चौक, तारिणी मंदिर चौक तथा ईएसआइ चौक सहित अन्य इलाकों में शाम के समय सांड़ों को आपस में लड़ते देखा जा सकता है। कई बार लोग दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        

सरस्वती शिशु वाटिका में मातृ कार्यशाला

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : शनिवार को आदर्श नगर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की शिशु वाटिका में मातृ कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंधन समिति की सदस्य दिव्या नायक ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर समिति की अन्य सदस्य अरुंधति नायक, सचिव नंद किशोर प्रधान आदि ने भी उपस्थित थे। प्रधानाध्यापक सुरेंद्र कुमार सत्पथी ने अतिथियों का परिचय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:08 PM (IST)
        

तालाब में डूबने से बालक की मौत

ब्रजराजनगर : शनिवार की शाम झारसुगुड़ा नगरपालिका के मंगल बाजार इलाके में स्थित एक तालाब में डूबने से सात वर्षीय बालक हुसैन खान की मौत हो गई। उक्त तालाब में शिशु को बहते देखकर स्थानीय लोगों ने उसे निकालकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। झारसुगुड़ा पुलिस ने शव कब्जे में लेकर रविवार को पोस्टमार्टम कराया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 05:09 PM (IST)
        

एसडीओ कार्यालय का घेराव

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : संपूर्ण झारसुगुड़ा जिला में इन दिनों बीएसएनएल की सभी प्रकार की सेवाएं पूरी तरह चरमरा जाने के कारण भारी परेशानियों का सामना कर रहे उपभोक्ताओं ने बीजू जनता दल की युवा एवं छात्र इकाई के नेतृत्व में सेवाओं में सुधार की मांग करते हुए झारसुगुड़ा स्थित बीएसएनएल के एसडीओ कार्यालय का घेराव शुक्रवार शाम को किया। उत्तेजित बीजू जनता दल कर्मियों एवं स्थानीय उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:45 PM (IST)
        

मोटरसाइकिलों की भिड़ंत, तीन घायल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के बनहरपाली थाना अंतर्गत ईब थर्मल पावर प्रकल्प परिसर स्थित हैलीपेड के नजदीकी सड़क पर शुक्रवार को दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में एक छात्र समेत तीन लोग घायल हो गए। घायल होने वालों में खड़ाम गांव का मोटरसाइकिल चालक दिनेश प्रधान, 12 वर्षीय छात्र चंदन प्रधान तथा दूसरी मोटरसाइकिल का चालक तेलेनपाली मार्केट निवासी 20 वर्षीय दिलीप ¨सह शामिल है। इस दुर्घटना में बाइक च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:33 PM (IST)
        

लेबोनो शोरूम का शुभारंभ

झारसुगुड़ा : शहर के बेहरामाल स्थित होटल मीडटाउन के सामने डिजीटल व‌र्ल्ड में नये लेबोनो शोरूम का उद्घाटन भूषण स्टील इस्फोटेक के उपाध्यक्ष अखिलेश कुमार चौबे ने किया। इस अवसर पर दुकान के संचालक ने कहा कि कई वर्षो से वह डिजीटल व‌र्ल्ड से शहरवासियों को विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रानिक सामग्री, कैमरा, मोबाइल, कंप्यूटर आदि अच्छे व सुलभ दर पर उपलब्ध कराते आ रहे हैं। अब यह कंपनी के शोरूम के माध्यम से लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

फुटबाल प्रतियोगिता में सरबहाल का कब्जा

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर में मनमोहन एमई स्कूल के मैदान में जय ¨हद क्लब की ओर से आयोजित लीग कम नाक आउट फुट फुटबाल प्रतियोगिता के पांचवें दिन सरबहाल व ढेवाडीही के बीच मैच खेला गया। जिसमें सरबहाल की टीम ने 4-1 गोल से ढेवाडीही की टीम को पराजित कर दिया। खेल का संचालन रेफरी मुन्ना महांती, मानस रंजन आचार्य पी. राजेश्वर राव व के. जगन्नाथ राव ने किया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

अवैध शराब जब्त, छह गिरफ्तार

झारसुगुड़ा : जिले के विभिन्न स्थानों में जिला आबकारी विभाग की टीम ने औचक छापेमारी कर 50 लीटर शराब जब्त करने के साथ ही इस धंधे में संलिप्त छह लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। छापेमारी आबकारी विभाग के निरीक्षक की देखरेख में किया गया था। छापेमारी के दौरान टीम ने लैयकरा थाना के साहसपुर गांव के सुशांत लहरी, कुरेबगा के मधुसुदन बाग, पतरापाली के प्रीति मुंडा, ब्रजराजनगर के सत्यवान मेहेर, एन कांटाप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 06:37 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें