Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

आज गूंजेगा गणपति बप्पा मौर्या..

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शुक्रवार को गणेश चतुर्थी के अवसर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों, स्कूल-कॉलेजों व विभिन्न कमेटियों के पंडाल में भगवान गणेश की पूजा होगी। इस अवसर पर विभिन्न चौक-चौराहों को आकर्षक लाइट से सजाया गया है। शहर की सबसे पुरानी गणेश पूजा कमेटी श्री हिन्दी बाल मंडल समिति ने पूजा की भव्य तैयारी की हुई है। गौरतलब है कि वर्ष 1940 में शहर के मारवाड़ीपाड़ा में कुछ स्थानीय धर्मपरायण व्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

ज्ञान की कमी ही दुख का कारण : ठाकुरजी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : मनुष्य में ज्ञान की कमी ही उसके दुखों का सबसे बड़ा कारण है। इसलिये मनुष्य को सर्वदा ज्ञान प्राप्ति का उपाय करना चाहिए और भागवत कथा का श्रवण भी इन उपायों में से एक है। यह बात श्रीधाम वृंदावन से आए कथावाचक पं. संजीव कृष्ण ठाकुरजी महाराज ने कही। वे बुधवार को स्व. बृजला गोयल के परिवार के तत्वावधान में स्थानीय विक्रम टाकिज परिसर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

नहीं मिली मजदूरी, बैरंग लौटे श्रमिक

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : अपना मेहनताना लेने बैंक गए किरमिरा ब्लाक अंतर्गत झारमुंडा पंचायत में मनरेगा के तहत काम करने वाले श्रमिकों को खाली हाथ लौटना पड़ा है। पंचायत के बागडीही गांव स्थित उत्कल ग्राम्य बैंक द्वारा इन श्रमिकों को उनका बकाया राशि देने में अवहेलना किए जाने आरोप श्रमिकों ने लगाया है। जानकारी के मुताबिक झारमुंड पंचायत के श्रमिक गंगाधर नायक, नृपमणि नायक, रंजीत मुंडा, कुतुलु मुंडा,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

दादी की भक्ति में डूबीं महिलाएं

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : दादी भक्त बाबूलाल रूंगटा के प्रयास से झारसुगुड़ा जिले में बना पहले दादी राणी सती मंदिर में गत मंगलवार को भाद्र अमावस्या के अवसर पर मंगल पाठ का आयोजन किया गया। इसमें नगर के सभी इलाकों में सौ से अधिक दादी भक्त महिलाओं ने भाग लिया। इस दौरान रीमा पाठ ने दादी से संबंधित भजन गाकर पाठ को और अधिक रोचक बना दिया। पाठ करने वाली सभी महिलाओं के लिए सुस्वादु भोजन की व्यवस्था की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        

पत्रकार पर हमले की निंदा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ब्रजराजनगर प्रेस क्लब की बैठक बुधवार को लमटीबाहाल स्थित ओपीएम शिव मंदिर परिसर में आयोजित की गई। बैठक में क्लब के महासचिव त्रिलोचन दास ने बताया कि भुवनेश्वर एवं बिंजारपुर में पत्रकारों पर असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए हमले के सिलसिले में आज की बैठक आयोजित की गई। संतोष मिश्र द्वारा भुवनेश्वर की घटना का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत करने के उपरांत वक्ताओं ने पत्रकारों पर हमल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        

कलश यात्रा में उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बुधवार शाम से गोयल परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद्भावगत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर पूर्वाह्न में विशाल कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कलश यात्रा रेलवे स्टेशन चौक स्थित ब्रजेश्वरी दुर्गा मंदिर से शुरू होकर मुख्य बाजार, चांदनी चौक, साई चौक, थाना रोड होते हुए कथा स्थल विक्रम टाकीज पहुंची और सभी कलश की विधि-विधान से स्थापना की गई। बाजे-गाजे के साथ कलश यात्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

मुख्य मार्ग पर दो दिन तक पड़ा रहा सांड़ का शव

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के मुख्य मार्ग एनएच-49 पर गत सोमवार की रात किसी अज्ञात वाहन की ठोकर से एक सांड़ मर गया था। दो दिन तक उसका शव सड़क पर ही पड़ा रहा। अंत में मंगलवार की रात पत्रकारों व आंचलिक विकास परिषद के लोगों ने मृत सांड़ को उठवाकर शहर से बाहर एक स्थान पर दफनाया। दो दिन में सांड़ के शव की हालत ऐसा हो गयी थी कि उससे पानी रिस रहा था और आवारा कुत्ते उसे नोच-नोच कर खा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:30 PM (IST)
        

पत्रकार संघ ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : तीन दिन पूर्व राजधानी भुवनेश्वर स्थित शिक्षा संस्थान कीस में एक टीवी चैनल के प्रतिनिधि की पिटाई के विरोध में पूरे ओडिशा में पत्रकारों ने आंदोलन करते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की। इसी क्रम में झारसुगुड़ा पत्रकार संघ ने भी निंदा प्रस्ताव पारित कर तीन दिनं तक काला बैज पहनकर प्रतिवाद किया। साथ ही बुधवार को उक्त घटना के विरोध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:27 PM (IST)
        

शराब समेत दो गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ आबकारी विभाग ने औचक छापेमारी कर 11 लीटर शराब जब्त की। साथ ही इस कारोबार में संलिप्त दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। जानकारी के मुताबिक पिपली गांव में रहने वाले दानी किसान के पास से पांच लीटर व कोड़ालाई गांव के भद्र मुंडा के पास से छह लीटर शराब जब्त की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 04:57 PM (IST)
        

बस-ट्रक की भिड़ंत में तीन घायल

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के महाविद्यालय के पास एक बस व ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत में तीन बस यात्री घायल हो गए। घटनाक्रम के मुताबिक बस झारसुगुड़ा से बनहरपाली जा रही थी। जब बस बेलपहाड़ कॉलेज के पास पहुंची तो सामने से आ रहे कोयला लदे ट्रक ने उसे ठोकर मार दी। इस टक्कर में बस के आगे की हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और बस में सवार विशाल नायक, रेणुका राउत व उमा प्रधान घायल हो गए। सभी घायलों को प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 04:55 PM (IST)
        

निखत व राजकुमार ने बढ़ाया जिले का मान

जासं, झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : निखत बाने व राजकुमार पाटजोशी ने गोहाटी में आयोजित किक बाक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण एवं रजत पदक जीतकर राष्ट्रीय पटल पर झारसुगुड़ा जिले का नाम रोशन किया है। गत 18 से 21 अगस्त तक गोहाटी के सरुसजय इंडोर स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय किक बाक्सिंग प्रतियोगिता में झारसुगुड़ा में शिक्षिका के पद पर कार्यरत निखत बाने ने 47 किलो वर्ग में स्वर्ण पदक तथा ब्रजराजनगर के राजपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

विहिप के पूर्व जिलाध्यक्ष का निधन

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के वरिष्ठ समाजसेवी तथा विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व जिलाध्यक्ष 80 वर्षीय डॉ. दुर्गा प्रसाद कर का गत सोमवार को निधन हो गया। स्व. कर विगत कई दिनों से किडनी रोग से पीडि़त थे। उनके निधन की खबर लगते ही बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य व वरिष्ठ नागरिक व विहिप, भाजपा के नेता उनके निवास स्थान पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पुष्प चढ़ाकर उनके मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

बम की अफवाह से हड़कंप

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के धुतरा रेलवे स्टेशन के पास सरसमाल रेलवे फाटक स्थित रेलवे लाइन के पास एक कार्टून रखा था, जिसमें एक्सक्लूसिव लिखा था। इसी दौरान वहां से गुजरते लाइनमैन व गैंगमैन के कुछ लोगों ने इसे देखकर हो-हल्ला कर दिया और इसकी खबर रेलवे अधिकारियों को भी दे दी। जानकारी के अनुसार गैंगमैन व लाइनमैन ने कार्टून को देखकर समझा कि इसके अंदर बम रखा है और वे शोर मचाने लगे। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:32 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में भागवत कथा आज से

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : संपूर्ण भारत में अपनी वाणी से असंख्य श्रोताओं को भागवत कथा के माध्यम से अमृतपान कराने वाले पंडित संजीव कृष्ण ठाकुर जी महाराज का आगमन ब्रजराजगर शहर में हो चुका है। वे बुधवार को दोपहर तीन बजे से स्थानीय विक्रम टाकिज परिसर में श्रीमदभागवत कथा का रसपान कराएंगे। मंगलवार की शाम स्थानीय अग्रसेन भवन में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में ठाकुर जी महाराज ने कहा कि भागवत कथा का आयोजन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

जिलाधीश ने सुनी ग्रामीणों की फरियाद

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कोलाबीरा ब्लाक कार्यालय में जिलाधीश का जनता दरबार (जनसुनवाई शिविर) का आयोजन किया गया था। जिलाधीश परमेश्वरन बी. ने जनसुनवाई शिविर में आए लोगों की शिकायतें सुनीं। शिविर में जिलाधीश के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद बिहारी पटेल, पीडी-डीआरडीए ज्योति रंजन प्रधान, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दमयंती साहू, डीएफओ अश्वनी कर, सहकारी जिलाधीश विक्टोरिया व कोलाबीरा बीडीओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        

गणेश प्रतिमाओं का निर्माण जारी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आगामी 29 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर होने वाली गणेश पूजा के लिए कलाकारों द्वारा प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने का काम शुरू हो गया है। नगर के प्रख्यात मूर्तिकार कृष्ण रंजन पाल द्वारा अपने बस स्टैंड स्थित निर्माण स्थल पर छोटी-बड़ी सैकड़ों मूर्तियां निर्मित की जा चुकी हैं। पाल के निर्देशन में अन्य कलाकार सभी मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

दलदल बन गई सड़क

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के दलगांव पंचायत अंतर्गत ग्रामीण विकास विभाग की गुडि़याली-दुदेलसिंगा सड़क की अत्यंत दयनीय हो चुकी है। आलम यह है कि यह पता करना भी मुश्किल हो गया है कि यह सड़क है या कि दलदल। इसके चलते इलाकेवासियों का इस सड़क से आवागमन मुश्किल हो गया है। बारिश के मौसम में कीचड़ के कारण अनेक वाहनों के फिसल जाने अथवा दुर्घटनाग्रस्त होने के अनेक मामले सामने आ चुके हैं। जानका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

केकेडी का प. ओडिशा बंद असरदार

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : पश्चिम ओडिशा के प्रति राज्य सरकार के सौतेले व्यवहार के प्रतिवाद में एक बार फिर कोसल राज समन्वय समिति की ओर से मंगलवार को पश्चिम ओडिशा बंद रखा गया। बारह घंटे के बंद के दौरान संबलपुर, झारसुगुड़ा, बरगढ़, बलांगीर और सोनपुर जिले में बंद असरदार रहा, जबकि सुंदरगढ़ और देवगढ़ जिले में इसका मिलाजुला असर दिखा। झारसुगुड़ा जिला कोसल क्रांति दल, केकेडी के अध्यक्ष सुरेंद्र साहू व क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:14 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में प. ओडिशा बंद सफल

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : कौशल राज्य समन्वय समिति के आह्वान पर मंगलवार को आहूत पश्चिम ओडिशा बंद ब्रजराजनगर में पूरी तरह सफल रहा। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप था। सिर्फ दोपहिया वाहनों का हो रहा था। एमसीएल की कोयला खदानों में उत्पादन में किसी प्रकार की रुकावट नहीं हुई लेकिन कोयला परिवहन पूरी तरह ठप रहा। एमसीएल के महाप्रबंधक कार्यालय में रोज की तरह काम शुरू हुआ ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:12 PM (IST)
        

जिलाधीश कार्यालय में लगा स्कूल

जागरण संवाददाता, संबलपुर : बार-बार शिकायत और मांग किए जाने के बाद भी जब संबलपुर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहंी की गई तब सोमवार की दोपहरग जुजुमुरा ब्लाक स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिवाद करने का एक अनूठा ढंग अपनाया। विद्यार्थी खाता-बही साथ लेकर संबलपुर जिलाधीश कार्यालय पहुंच गए और प्रवेश द्वार के सामने ही क्लास शुरू कर दी। आम सरकारी स्कूलों की तरह व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:10 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें