Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

30 को निकलेगी मां जगधात्री की कलश यात्रा

मुसाबनी : सार्वजनिक जगधात्री पूजा कमेटी लोकोलाइन द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी धूमधाम के साथ जगधात्री पूजा मनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 30 अक्टूबर को सुबह 9 बजे मां की कलश यात्रा एवं सप्तमी पूजा, कलश स्थापना, आमंत्रण, अधिवास, दोपहर 12 बजे पुष्पाजलि और संध्या 7 बजे आरती का आयोजन किया जायेगा। 31 अक्टूबर शुक्रवार को महाअष्टमी पूजा प्रारंभ प्रात: 5.56 से 11.30 बजे तक, दोपहर 12 बजे पुष्पाजलि,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

आसेका ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, मुसाबनी : आदिवासी सोसियो एजूकेशन एंड कल्चर एसोसिएशन (आसेका) ने जिले में संथाली भाषा ओल चिकी लिपि के माध्यम से पढ़ाई एवं शिक्षक नियुक्ति की माग को लेकर राज्य के शिक्षा मंत्री एक ज्ञापन सौंपा है। सौंपे गए ज्ञापन में लिखा है कि आसेका अपने स्तर से कई जिलों में संथाली भाषा ओल चिकी लिपि के माध्यम से पढ़ाई की जा रही है और प्रशिक्षण दिया जा रहा है। संस्था द्वारा की गई मांगों में प्राथमिक वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

चोरी के मामले में दो गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्रकल्प के गोदाम से एक सितंबर 2014 को पीतल की रोड आदि सामग्री चोरी होने के मामले में बनहरपाली पुलिस ने मंगलवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। प्रकल्प में कार्यरत निजी सुरक्षा कर्मी तथा साहपाली गांव के निवासी 26 वर्षीय अक्षय सा समेत 20 वर्षीय दैतारी प्रधान उर्फ पिंटू तथा नलियामुंडा निवासी 36 वर्षीय बाबुला ओराम इन आरोपियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

महांती पर लगे आरोप मनगढंत : बीजद

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : गत रविवार को झारसुगुड़ा जिले के लैयकरा, किरमिरा कोलाबीरा व झारसुगुड़ा पंचायत समिति के अध्यक्षों द्वारा जो आधारहीन आरोप पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर कुमार महांती पर लगाए गए हैं वह निंदनीय व मनगढंत हैं। इस तरह के आधारहीन आरोप लगाकर पंचायत समिति के अध्यक्ष अपने पंचायतों में हुए विभिन्न विकास मूलक कार्यो में हुई व्यापक दुर्नीति पर पर्दा डाल रहे हैं। साथ ही उक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

ब्लाक स्तरीय सुरभि महोत्सव संपन्न

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के पंचायत उच्च विद्यालय परिसर में ब्लाक शिक्षा विभाग द्वारा गत मंगलवार को सुरभि महोत्सव-2014 का आयेाजन किया गया। महोत्सव का उद्घाटन प्रखंड शिक्षा अधिकारी सुरेद्र साहू ने किया। दस क्लस्टर के 243 विद्यालयों के 304 छात्र-छात्राओं ने इस अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। वरिष्ठ, कनिष्ठ तथा विकलांग आदि तीन श्रेणियों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

घर के सामने से बाइक चोरी

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ में एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल घर के सामने से चोरी हो गई। जानकारी के मुताबिक डॉक्टर सामल गली में रहने वाले अरुण जायसवाल नामक व्यवसायी ने अपने बड़े भाई की मोटरसाइकिल को अपने घर के सामने रखा था। एक घंटे बाद वापस आने पर देखा कि बाइक अपनी जगह से नदारद थी। इधर-उधर काफी खोजबीन के बावजूद जब बाइक नहीं मिली तो अरुण ने मामले की लिखित जानकारी बेलपहाड़ पुलिस को दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

महिला लापता

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ थानातर्गत ठुंगियाडेरा निवासी 42 वर्षीया भगवती किसान गत रविवार से लापता है। इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। जानकारी के मुताबिक गत रविवार को सुबह आठ बजे वह बकरियां चराने नजदीकी जंगल में गई थी। वह वहां से 12 बजे लौट आयी लेकिन चार बकरियों के न लौटने पर वह उन्हें खोजने पुन: जंगल चली गई। लेकिन फिर वापस नहीं लौटी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

महिला के साथ दु‌र्व्यवहार में तीन गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : बनहरपाली थानांतर्गत पुराना अढ़ापाड़ा मंदिर में एक महिला के साथ दु‌र्व्यवहार करने तथा उसका मोबाइल फोन व नगदी छीनने के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वालों में बनहरपाली गांव निवासी ललित सा, गौतम चंदन तथा सरोज प्रधान शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक गत रविवार को आरोपियों के अढ़ापाड़ा शिव मंदिर जाने के दौरान उक्त महिला के साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। महिला क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

मैच देखने उमड़ रही भीड़

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा/ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिले में गत रविवार से जारी 56वें साहनी फुटबॉल प्रतियोगिता का दूसरे दिन काफी आकर्षक रहा। दूसरे दिन मैच देखने के लिए काफी संख्या में लोग जुटे। मंगलवार के अपराह्न झारसुगुड़ा के सेकेंड बटालियन ओएसएपी के मिनी स्टेडियम में पारादीप पोर्ट ट्रस्ट, पीपीटी व मयूरभंज के बीच खेला गया। मैच के निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पायी। अंत में ट्राइब्रेकर का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

कॉलेज के कर्मचारियों का धरना

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के मंगल बाजार रोड स्थित झारसुगुड़ा महिला महाविद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं व कर्मचारियों को पिछले छह माह से वेतन नहीं मिल पाया है। वेतन दिए जाने की मांग को लेकर कॉलेज के सभी कर्मचारियों ने स्कूल के बाहर धरना दिया। छह माह से वेतन न मिलने के कारण शिक्षक-शिक्षिकाओं व कर्मचारियों को परिवार का भरण-पोषण करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दीपावली जैस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

आतिशबाजी के विरोध में रैली

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : आदर्श नगर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गत मंगलवार को आतिशबाजी के विरोध में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान वाद विवाद प्रतियोगिता व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही आम जनता को जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई। रैली में छात्र-छात्राएं आतिशबाजी के विरोध में लिखे गए विभिन्न नारों की तख्तियां लिए हुए तथा आतिशबाजी से ध्वनि प्रदूषण तथा व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

मां समलेश्वरी साहित्य संसद का स्थापना दिवस मना

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला के कोलाबीरा स्थित मैदान में मां समेलश्वरी साहित्य संसद का दूसरा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इसका उद्घाटन राज्यस्तरीय कवि, कवियात्री, लेखक व लेखिका आदि की उपस्थिति में राजमाता गुणवति देवी ने किया। संसद की स्थायी अध्यक्ष प्रज्ञा सौरभ शोभाचंद्र नायक की अध्यक्षता में आयोजित उत्सव के प्रथम अधिवेशन में मुख्य अतिथि बामड़ा संसद के सचिव प्रफुल्ल कुमार महाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा स्थित सेकेंड बटालियन ओएसएपी के मैदान में मंगलवार को सुबह आठ बजे झारसुगुड़ा 56वें पुलिस शहीद दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक एस. साइनी ने देश के लिए कार्य करते हुए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले पुलिस के अधिकारियों व जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर झारसुगुड़ा रिजर्व पुलिस बल के इंसपेक्टर केसी माझी की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

शहर में खुला अनय फुटवियर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के सरबहाल रोड स्थित तिवारी कंपलेक्स में धनतेरस के दिन, अनय फुटवियर दुकान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर अनय फुटवियर के संचालक संजीव तिवारी व आनंद संघई ने बताया कि शहर में कई फुटवियर की दुकानें हैं मगर हमने आज के फैशन व युवक-युवतियों की अत्याधुनिक पसंद को ध्यान में रखते यह दुकान खोली है। यह दुकान में युवक-युवतियां, महिलाएं व पुरुष सभी के लिए एक से बढ़कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

सत्य साई बाबा का अवतार दिवस मना

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा के पहाड़ी मंदिर रोड स्थित श्री सत्य साई सेवा समिति-झारसुगुड़ा के तत्वावधान में गत सोमवार को सत्य साई बाबा का 74वां अवतरण दिवस मनाया गया। इस दौरान सुबह के समय श्री सत्य साई मंदिर में बाबा की पूजा-अर्चना करने के बाद समिति के सभी सदस्य झारसुगुड़ा बस स्टैंड पहुंचे, जहां सदस्यों ने बस स्टैंड स्थित निजी व सरकारी शौचालय की सफाई की और शौचालय के अंदर व बाहर फिनाइल व ब्ली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

'दुर्नीति निवारण को जागरूकता जरूरी'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : ओडिशा पीपूल्स विजिलेंस काउंसिल की ओर से स्थानीय बेहरामाल स्थित होटल अनंत बलिया के सभा कक्ष में भ्रष्टाचार उन्मूलन पर कार्यशाला का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में झारसुगुड़ा शहर के शिक्षित युवक-युवतियों ने भाग लिया। दो अक्टूबर से आरंभ हुआ उक्त कार्यक्रम आगामी 23 जनवरी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के दिन समाप्त हुआ। शिविर में आए शिक्षित युवक-युवतियों को सूचना अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लाक के कतरबगा पंचायत अंतर्गत बाउंसेनपाली गांव के नजदीकी जंगल में मामा के घर आए एक 18 वर्षीय नवयुवक ने गमछे से झूलकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसारबिजापाली गांव के जेश्वर भोई का इकलौता पुत्र 18 वर्षीय अश्रि्वनी भोई अपने मां बिजली भोई के साथ अपनी ननिहाल बाउंसेनपाली गांव आया था। गत रविवार को वह अपने मामा के बेटे 12 वर्षीय प्रकाश दुआन के साथ तालाब में नहाने गया था। अश्रि्वन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

विशिष्ट व्यक्ति किए गए सम्मानित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्थानीय बीजू पटनायक चौक स्थित ओपीएम ड्रामा पंडाल में गत रविवार को नुंआखाई भेंट परिवार द्वारा समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर निर्भीक पत्रकारिता के लिए ब्रजराजनगर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्याम सुंदर खंडेलवाल, रंगवती जैसे प्रसिद्ध गीतों के जरिये संबलपुरी भाषा को विश्व स्तर तक ले जाने वाले गायक जितेंद्र हरिपाल तथा अब तक 15 सौ से अधिक विषैले सांपों को पकड़कर जंगल में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

छठ पूजा कमेटी का गठन

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के गोमाडेरा में आगामी छठ पूजा के लिए नई कमेटी का गठन किया गया है। नई कमेटी में सूर्यप्रकाश पाल को अध्यक्ष, श्याम राणा को उपाध्यक्ष, मोनू प्रसाद को महासचिव, संतोष राय को संयुक्त सचिव, धनंजय राय को कोषाध्यक्ष एवं गोविंद कुमार गुप्ता को सह-कोषाध्यक्ष बनाया गया है। आगामी 27 से 30 तारीख तक चार दिनों तक आस्था एवं विश्वास के प्रतीक छठ महापर्व को पालन किया जाएगा। पूजा के लिए गोमाडेरा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

निलेंद्र बने ओयूजे के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : ओयूजे से संबंधित झारसुगुड़ा जिला पत्रकार संघ का द्विवार्षिक सम्मेलन एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के बंधबहाल स्थित प्रशिक्षण केंद्र परिसर में गत रविवार को संपन्न हुआ। संघ के अध्यक्ष प्रताप केशरी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि का दायित्व ओयूजे के महासचिव कैलाश चंद्र नायक तथा मुख्यवक्ता का दायित्व ओयूजे के पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र कुमार महंती ने निभाया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें