Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

पंचगांव में बालिका छात्रावास का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ स्थित टीआरएल क्रोसाकी रिफ्रेक्ट्रीज ने लखनपुर प्रखंड के पंचगांव स्थित देवकी देवी बालिका उच्च विद्यालय में सभी प्रकार की मौलिक सुविधाओं से युक्त दो मंजिला छात्रावास का निर्माण कराया है। कंपनी के सीएसआर योजना के तहत सामुदायिक एवं समाज कल्याण विभाग निर्माण कार्य पूरा किया। गत रविवार को कंपनी के प्रबंध निदेशक डा. अरुप कुमार चट्टोपाध्याय ने ग्रामीणों एवं विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 04:14 PM (IST)
        

बीईएम विद्यालय में मना एनसीसी दिवस

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के प्रतिष्ठित विद्यालय बेलपहाड़ इंग्लिश मीडियम स्कूल में गत रविवार को एनसीसी दिवस मनाया गया। विद्यालय की प्राचार्या रमा कार्तिक ने बतौर मुख्य अतिथि एनसीसी ध्वज फहराया। इसके बाद एनसीसी के कैडेट्स द्वारा की गई परेड की सलामी ली। अध्यापिका निशा चौधरी ने कार्यक्रम का संचालन किया। शिक्षक हमीद महापात्र ने एनसीसी दिवस मनाने के कारणों पर प्रकाश डाला। इसके बाद विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 04:14 PM (IST)
        

प्रकल्प उच्च विद्यालय की प्रधानाध्यापिका निलंबित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिलाधीश परमेश्वरन बी. ने गत सोमवार को बेलपहाड़ के कुरमीपाड़ा स्थित प्रकल्प उच्च विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका कमला सराफ को निलंबित करने का निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिया। कमला सराफ द्वारा दो छात्राओं से शौचालय साफ कराने की शिकायत मिलने के बाद गत 21 नवंबर को जिला शिशु सुरक्षा अधिकारी तथा जिला समाज मंगल अधिकारी ने कुरमीपाड़ा जाकर छात्र-छात्राओं व शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

झाडे़श्वर मंदिर में चला सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बीजू पटनायक सोशियल वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में अंचल के प्रसिद्ध शैवपीठ झाड़ेश्वर मंदिर परिसर में साफ-सफाई की गई। एसोसिएशन सह पश्रि्वम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महांती की अध्यक्षता में बड़ी संख्या में एसोसिएशन के सदस्यों ने मंदिर पहुंचकर झाड़ेश्वर बाबा की पूजा-अर्चना की। इसके बाद इसके बाद मंदिर परिसर व आसपास में सफाई की गई। इस दौरान किशोर महांती ने बिना मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

झाडे़श्वर मंदिर में चला सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बीजू पटनायक सोशियल वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में अंचल के प्रसिद्ध शैवपीठ झाड़ेश्वर मंदिर परिसर में साफ-सफाई की गई। एसोसिएशन सह पश्रि्वम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महांती की अध्यक्षता में बड़ी संख्या में एसोसिएशन के सदस्यों ने मंदिर पहुंचकर झाड़ेश्वर बाबा की पूजा-अर्चना की। इसके बाद इसके बाद मंदिर परिसर व आसपास में सफाई की गई। इस दौरान किशोर महांती ने बिना मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

110 लोगों को मिले कंबल

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बालीजोरी निवासी मो. रफाकत ने अपने स्व. भाई मो. शाबिर की स्मृति में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 110 लोगों को कंबल वितरित किए। इस अवसर पर पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महांती मो. शाबिर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद गरीबों के बीच कंबल वितरण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मो. शाबिर एक उदीयमान युवा था मगर एक सड़क दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

छात्र की खुदकुशी मामले में नया मोड़

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : बामरा प्रखंड अंतर्गत लेडिमंग पंचायत हाईस्कूल के छात्र अजीत किसान की खुदकुशी मामले ने नया मोड़ ले लिया है। अजीत के माता-पिता ने जिलाधीश से मिलकर आरोप लगाया है कि अजीत ने शिक्षक की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या की है। अजीत के पिता कैलाश किसान ने जिलाधीश को बताया कि एक उच्च श्रेणी के छात्र की मदद करने पर शिक्षक ने उसकी छड़ी से पिटाई की थी। इसी से क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

जिलाधीश कार्यालय का घेराव

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिले में वन जमीन कानून 2006 व संशोधन नियमावली 2012 का उचित ढंग से पालन न किए जाने के विरोध में लोक मुक्ति संगठन ने जिलाधीश कार्यालय का घेराव कर कानून तोड़ो आदोलन किया। संगठन के आवाहक अनंत पंडा के नेतृत्व में छह घंटे तक किए गए आंदोलन के बाद जिलाधीश ने संगठन के प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर कर दो माह के अंदर उक्त कानून को उचित ढंग से लागू करने का आश्वासन दिया। इसके बाद आंदोलन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

हर्षोल्लास से मना सत्य साई का 89वां जन्मोत्सव

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : श्री सत्य साईं सेवा समिति के तत्वावधान में गत रविवार की शाम स्थानीय जगन्नाथ मंदिर परिसर में भगवान श्री सत्य साईं बाबा का 89वां जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह साढ़े चार बजे ओंकारम, सुप्रभातम, नगर संकीर्तन, ध्वजारोहण, पूजा, नारायण कॉलोनी में कंबल वितरण तथा नारायण सेवा के कार्यक्रमों के बाद शाम को वैदिक मंत्रों एवं अपनों के बाद ज्योति आवाहन किया गया। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

फल दुकान में लगी आग

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : शहर के हृदय स्थल झंडा चौक में स्थित हनुमान मंदिर के पीछे मुख्य मार्ग के किनारे स्थित फल की दुकान में गत रविवार की रात आग लग गई। फलस्वरूप दुकान में रखे हजारों रुपये के फल जल कर खाक हो गए। घटनाक्रम के मुताबिक दुकान मालिक श्रवण सोनकर अपनी दुकान से मात्र सौ मीटर की दूरी पर सो रहा था। अचानक रात करीब साढ़े ग्यारह बजे दुकान में आग लग गई। स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

'होम्योपैथी का सदुपयोग नहीं हो रहा'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : होम्योपैथी चिकित्सा का सदुपयोग नहीं हो रहा है, जोकि चिंता का विषय है। केंद्र सरकार द्वारा होम्योपैथी चिकित्सा के प्रचार-प्रसार के लिए करोड़ों रुपये देने की व्यवस्था है लेकिन राज्य सरकार इसका सदुपयोग नहीं कर रही है। यह बात सेंट्रल काउंसिल ऑफ होम्योपैथी के अध्यक्ष डॉ. रामजी सिंह ने स्थानीय सरबाहाल में बने राज्य के प्रथम होम्योपैथिक अस्पताल व अनुसंधान केंद्र (सुपर स्पेशियल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

गंड समाज ने मनाया नुआखाई भेटघाट

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : पश्चिम ओडिशा गंड समाज के तत्वावधान में स्थानीय बालीजोरी स्थित ब्लैक डायमंड इंजीनियरिंग स्कूल ऑफ टेक्नोलॉजी में नुआखाई भेटघाट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गंड समाज के अध्यक्ष महेन्द्र नायक ने की। इस अवसर पर अतिथियों ने गंड समाज की एकता को मजबूत करने एवं शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। समाज हित में कार्य करने वाले फकीरो नायब, दिगधन प्रधान व नवीन नायक को सम्मान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

धूमधाम से मनी सत्य साई बाबा की जयंती

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : श्री सत्य साई सेवा समिति, झारसुगुड़ा के तत्वावधान में गत रविवार को श्री सत्य साई बाबा की 89वीं जयंती श्रद्धा भाव के साथ मनाई गई। इस अवसर पर समिति की ओर से सुबह पांच बजे शुभ प्रभातम व नगर संकीर्तन का आयोजन किया गया। सुबह 7.30 बजे ध्वजारोहण कर पूजा-अर्चना की गई। नौ बजे नगर परिक्रमा के बाद दोपहर 12 बजे रामचंद्र स्वाई ने प्रवचन दिया। इसके बाद दोपहर 12 बजे अमृत कलश वितरण कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

शिल्प तीर्थ का वार्षिकोत्सव मना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : महावीरनगर की शिल्प तीर्थ नाट्य संस्था का 10वां वार्षिकोत्सव गत शनिवार की रात हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। इस अवसर पर संस्था द्वारा मिच्छ संसार अर्थात झूठा संसार नामक नाटक का मंचन किया गया। सुशील कुमार रथ द्वारा लिखित एवं शुभशंकर मासंत व कुंज बिहारी ओझा द्वारा निर्देशित इस नाटक में कुंज बिहारी ओझा, कालीपद मैती, कौस्तुम मंडल, विभूचरण बेहेरा, ज्योतिस्मान साहु, अनित बन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

क्रीड़ोत्सव में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ स्थित बीईएम स्कूल का 34वां वार्षिक क्रीड़ोत्सव गत शनिवार की शाम समारोहपर्वक विद्यालय परिसर में संपन्न हो गया। इस अवसर पर आयोजित 60 स्पर्धाओं में कुल 500 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। बालक वर्ग में कनिष्ठ विभाग के मो. अकीब अली व्यक्गित चैंपियन तथा बालिका वर्ग में अनन्या सिंह व्यक्तिगत चैंपियन बनी। इसी तरह बालक विभाग के प्री. सीनियर वर्ग में आशीष प्रधान तथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

पटाखे फोड़कर भाजपाइयों ने मनाई खुशी

ब्रजराजनगर : स्थानीय विधायक राधाराणी पंडा का अपमान करने के बाद शनिवार को शाम कृषि मंत्री प्रदीप महारथी द्वारा अपनी भूल स्वीकार करने तथा राधाराणी पंडा से क्षमा मांगने एवं विधायक को बहन शब्द से संबोधित करने के उपरांत इलाके के भाजपाइयों में व्याप्त रोष समाप्त हो गया। गत शनिवार की शाम युवा मोर्चा के ब्रजराजनगर अध्यक्ष महेश्वर नायक के नेतृत्व में भाजपा कर्मियों ने बाजार में आतिशबाजी और मिठाई वितरित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

धर्य की परीक्षा लेते हैं भगवान : माधवाचार्य

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के मुख्य महाप्रबंधक बासुकीनाथ झा के प्रयासों से बंधबहाल के श्री जगन्नाथ मंदिर परिसर में जारी श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह में श्रद्धालुजन भक्ति रस में सराबोर हो रहे हैं। तृतीय दिन अयोध्या से आए भागवत मर्मज्ञ माधवाचार्य जी महाराज ने कपिल मुनि वृतांत, शिव विवाह, दक्ष प्रजापति द्वारा शिव का अपमान, धु्रव चरित्र इत्यादि कथाओं के माध्यम से श्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

छात्रों ने दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर के भीखमपाली उच्च विद्यालय तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय द्वारा शनिवार को विद्यालय परिसर में सड़क सुरक्षा सचेतनता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला परिवहन अधिकारी दिवाकर सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि दिवाकर सिंह ने सड़क सुरक्षा के नियमों की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि किस तरह दुर्घटनाओं ने राष्ट्रीय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाने का निर्णय

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : जिला अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक गत शनिवार की शाम डेनियल पब्लिक स्कूल के सम्मेलन कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में आगामी 18 दिसंबर को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य अतिथि डॉ. विजय कुमार पटनायक एवं सम्मानित अतिथि लखबीर सिंह, हिंमाशु नायक व मोहम्मद शेख उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता पश्चिम ओडिशा ऊर्दू संघ के अध्यक्ष मो. व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

महिला ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर की ओपीएम कॉलोनी के क्वार्टर संख्या बी-108 निवासी जगन्नाथ जेना की 30 वर्षीय पत्नी नमिता जेना ने गत रविवार की रात क्वार्टर में लगी एक छड़ से साड़ी का फंदा बनाकर झूलते हुए आत्महत्या कर ली। अगले दिन सोमवार की सुबह मजिस्ट्रेट के तौर पर पहुंचे टी. माझी की उपस्थिति में एसडीपीओ चूड़ामणि नायक, सदर थाने की सहायक निरीक्षक बंदना नायक तथा जांच अधिकारी सनातन साहू ने शव को जब्त कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:39 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें