Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

छह माह बाद भी नहीं मिला पारिश्रमिक

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के चार अवकाश प्राप्त अमीनों को राज्य सरकार ने विभिन्न कार्यो में छह माह नियोजित किया था। वर्ष 2011 में उन्हें नियोजित किया गया था मगर आज तक उन्हें उनका वेतन नहीं दिया गया है। जबकि इनमें से एक की मौत हो चुकी है। विदित हो कि मासिक पांच हजार दो सौ रुपये पारिश्रमिक पर उक्त चारों अवकाशप्राप्त अरीनों को शहर अंचल तथा विभिन्न तहसील के सर्व कार्य में नियोजित किया गया था। इसके अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

मारपीट मामले में पांच गिरफ्तार

ब्रजराजनगर : गत रविवार को दो लोगों के बीच हुई मारपीट के मामले में सोमवार को ओरिएंट पुलिस ने दोनों पक्षों के पांच लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। जानकारी के अनुसार अंचल के दिग्विजय सामल ठंडा पानी पीने के लिए चिन्मय जायसवाल की दुकान गया था। दिग्विजय के अनुसार वह अपना मोबाइल दुकान के काउंटर पर छोड़ गया था। वापस आकर पूछने पर जब चिन्मय ने इस मामले में अनभिज्ञता प्रकट की तो वह बाद में अपने सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

घाटों की हुई सफाई

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बुधवार की शाम सूर्य को दिए जाने वाले पहले अ‌र्घ्य के लिए ईब नदी के ओपीएम घाट एवं मंडलिया के तालाब के घाटों की साफ-सफाई का काम प्राय: पूरा हो चुका है। घाटों तक पहुंचने वाली सड़कों की साफ-सफाई का काम युद्ध स्तर पर जारी है। ज्ञात हो कि नगर में ईब नदी के ओपीएम घाट पर व्रतधारियों की सर्वाधिक भीड़ जुटती है। इसलिए छठ पूजा कमेटी के सदस्यों की देखरेख में यहां साफ-सफाई का विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

झारसुगुड़ा में आइआइएम की मांग ने पकड़ा जोर

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा में आइआइएम की स्थापना की मांग जोर पकड़ने लगी है। विदित हो कि ओडिशा में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) की स्थापना को लेकर केंद्र सरकार की घोषणा के बाद राज्य सरकार ने छह जिलों के जिलाधीशों से आइआइएम की स्थापना के लिए रिपोर्ट मांगी थी मगर इन छह जिलों में झारसुगुड़ा का नाम शामिल नहीं किया गया था। जिले के विभिन्न संगठनों ने इसके विरुद्ध आवाज उठाकर प्रधानमंत्री, केंद्रीय मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस प्रतियोगिता संपन्न

झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा सरकारी बालिका उच्च विद्यालय परिसर में जिलास्तरीय 22वीं राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जिले भर से आए 102 प्रतियोगियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का शीर्षक था जलवायु व पानी विज्ञान का अनुसंधान। इसे लेकर बच्चों ने अपने अपने प्रकल्प प्रस्तुत किए। प्रतियोगिता में शामिल सभी 102 बच्चों को प्रकल्प के विषय में निर्णायक मंडली के समक्ष सात मिनट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

युवक ने की खुदकुशी

ब्रजराजनगर : सदर थाने की गांधी चौक पुलिस चौकी अंतर्गत आमदरहा गांव के 25 वर्षीय युवक मकरध्वज कूमरा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार की शाम मकरध्वज ने अपनी मां से कुछ रुपयों की मांग की थी लेकिन मां द्वारा रुपये देने से मना करने पर उसने विषैले फल खाकर अपनी जान दे दी। गांधी चौक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ आगे की जांच जारी रखी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

हाइवा से टकराकर बाइक चालक की मौत

ब्रजराजनगर : बुधवार शाम को बेलपहाड़ थाना अंतर्गत गौड़पाड़ा चौक के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर एक सड़क दुर्घटना में सामने से आ रहे एक हाइवा से टकराकर बाइक चालक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, खईरकूनी गांव निवासी 22 वर्षीय युवक सूरज प्रधान अपने एक साथी 22 वर्षीय राधावल्लभ धुरुआ के साथ मोटरसाइकल संख्या ओआर-23ई-4215 से बेलपहाड़ की ओर आ रहे थे तभी उनकी टक्कर सामने से आ रही हाइव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

युवक पर जानलेवा हमला

ब्रजराजनगर : गत बुधवार की शाम सात बजे के बाद बीजू पटनायक चौक से ओपीएम जाने वाली सड़क पर तीन युवकों द्वारा एक युवक पर गोली चलाने का मामला सदर थाने में दर्ज किया गया है। पीड़ित द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार वह अपने एक साथी के साथ स्कूटी से कहीं जा रहा था। इसी दौरान पुराने पोस्ट ऑफिस के पास पहले से खड़े तीन युवकों में से एक ने गोली चला दी जिससे गंगानगर निवासी 36 वर्षीय बमबम सिंह बायें हाथ में गोली लगने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

मंदलिया पुलिया का शिलान्यास

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : संबलपुर से राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाले दुर्गापाली रोड पर स्थित मंदलिया पुलिया के नवीनीकरण के लिए शुक्रवार को शिलान्यास किया गया। संबलपुर से बुर्ला और बरगढ़ जान ेवालों को इस संकरी और असुरक्षित पुलिया के ऊपर से होकर गुजरना पड़ रहा है। एक बार तो इस पुल से नीचे गिरकर बाइक सवार तीन युवकों की मौत भी हो चुकी है, तब से इस पुलिया के नवीनीकरण की मांग की जा रही थी। मंदलि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

साहनी कप फुटबॉल प्रतियोगिता जारी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : साहनी कप फुटबाल प्रतियोगिता के गुरुवार को ब्रजराजनगर में खेले गए मैच में कोरापुट ने गंजाम को 2-0 से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। ब्रजराजनगर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रिजेश शर्मा ने गुरुवार को मुख्य अतिथि का दायित्व निभाया। इसी तरह गत बुधवार को आयोजित मैच में जाजपुर ने फुलबानी को एकमात्र गोल से हराया था। बुधवार को मुख्य अतिथि का दायित्व एमसीएल ओरिएंट क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

कलश यात्रा में उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : मंडलिया स्थित दुर्गा मंडप के नजदीक स्थित मां वनदुर्गा तथा मां श्यामाकाली मंदिर में काली पूजा के अवसर पर गुरुवार को विशाल कलशयात्रा निकाली गई। 150 से अधिक युवतियां एवं महिलाएं विधि विधान से ईब नद से कलश में जल लेकर वाहनों में जवाहरनगर पहुंची । यहां से लंबी कतार में कलश यात्रा भानु सिंह की अगुवाई में मंदिर पहुंची। कलश स्थापना के बाद सभी कलशधारियों को आयोजकों द्वारा भोज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

विकलांग बच्चों संग मनायी दीपावली

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर के मालीपाड़ा स्थित आशा किरण में रहने वाले विकलांग बच्चों के साथ झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष ईश्वर राव व उनके 25 से अधिक साथियों ने दीपावली मनाई। गत गुरुवार की संध्या साढ़े छह बजे युवा कांग्रेस अध्यक्ष ईश्वर राव अपने साथियों के साथ आशा किरण पहुंचे व यहां की संचालिका सिस्टर डोरती व अन्य अधिकारियों की अनुमति से यहां रहने वाले शारीरिक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

श्रद्धा के साथ हुई काली पूजा

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर में काली पूजा के लिए काली नगर एवं बस स्टैंड में भव्य पंडालों का निर्माण करके मनमोहक प्रतिमाओं की स्थापना के साथ ही गुरुवार मध्य रात्रि को मां काली की पूजा विधि विधान से संपन्न हुई। दोनों स्थानों की प्रतिमाओं काफी आकर्षक है एवं श्रद्धालुओं द्वारा दर्शनों का सिलसिला मध्य रात्रि संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे। बस स्टैंड की पूजा में मनोज कुमार विग तथा मीना विग ने कर्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में धूमधाम से मनी दीपावली

ब्रजराजनगर : गत गुरुवार की रात ब्रजराजगनर में हर्षोल्लास के साथ दीपावली महोत्सव मनाया गया। रंग-रोगन समेत घरों एवं व्यावसायिक ठिकानों के बाहर केले के पेड़ एवं आम पत्ते लगाकर तथा रंग-बिरंगी प्रकाश व्यवस्था के साथ साज-सज्जा की गई थी। पूरा शहर प्रकाश में जगमगा रहा था। नगरवासियों ने आतिशबाजी का भरपूर लुत्फ उठाया। हालांकि स्थानीय पुलिस ने नगरवासियों को सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश का हवाला देते हुए नगर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

श्रद्धा से पूजी गई मां काली

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : दीपावली के दिन गत गुरुवार को जगत जननी मां काली की पूजा-अर्चना पूरे श्रद्धाभाव व रीति-रिवाज के साथ की गई। शहर के कालीबाड़ी स्थित शहर के प्राचीन काली मंदिर में कार्तिक अमावस्या के दिन मां काली की पूजा अर्चना पूरे विधि-विधान से की गई। इस अवसर पर काली मंदिरों समेत शहर के विभिन्न स्थानों में बनाए गए पंडालों में विराजमान मां काली की प्रतिमा की पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

पटाखों के शोर से गूंजा शहर

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : मां लक्ष्मी व भगवान श्री गणेश की पूजा के साथ दीपों का त्योहार दीपावली व गत गुरुवार को धूमधाम से मनायी गयी। हर साल की तरह इस वर्ष भी शहरवासी देर रात तक पटाखे फोड़ते रहे। दीपावली के अवसर पर लोग अपने घर व दुकान को सुबह से ही फूल, केले का थुंभ तथा आकर्षक लाइट से सजाने लगे थे। शाम होते ही दुकान व घरों में सजाई गई आकर्षक विद्युत सज्जा से पूरा शहर जगमगा उठा। मां लक्ष्मी व भग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

गुड़ाबाधा के जंगलों में सर्च अभियान

डुमरिया : गुड़ाबंाधा थाना क्षेत्र के चाड़री पहाड़ को पुलिस एवं सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से टीम बना कर चारों दिशाओं से घेरकर छापेमारी की। छापेमारी अभियान में मुसाबनी, धालभूमगढ़ व गुड़ाबाधा की पुलिस टीम के साथ सीआरपीएफ की दल ने भी भाग लिया। पिछले दिनों माओवादियों द्वारा पन्ना खनन एवं तीन दिन पहले हुए जोरदार विस्फोट ने क्षेत्र को दहला दिया था। इसी को देखते हुए छापेमारी अभियान चलाया गया। हालांकि पुलिस को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

फेलिन प्रभावितों को मिली राहत राशि

संवाद सूत्र, बहरागोड़ा : प्रखंड कार्यालय में बुधवार को फेलिन प्रभावित लोगों के बीच राहत राशि के चेक का वितरण किया गया। इसके पहले भी हाल ही आवंटन आने के बाद राहत राशि का वितरण किया गया था। बचे हुए फेलिन पीड़ि़तों के बीच बुधवार से राहत राशि का वितरण शुरू हुआ। इस मौके पर अंचलाधिकारी जयवंती देवगम, प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्ञान मणि एक्का, प्रखंड प्रमुख झानो मार्डी, पंचायत समिति के सदस्य ज्योत्सनामयी बेर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

97वां वर्ष मना रही बहरागोड़ा कालीबाड़ी

संवाद सूत्र, बहरागोड़ा : बहरागोड़ा कालीबाड़ी इस वर्ष काली पूजा का 97वां वर्ष मना रही है। वर्ष 1918 में बहरागोड़ा प्रखंड में सर्वप्रथम सार्वजनिन काली पूजा की शुरुआत हुई थी। बिना रुकावट के वह 97वें वर्ष तक जारी है। सादगी एवं भक्तिपूर्ण पूजा इस कालीबाड़ी की विशेषता है। काली पूजा के दौरान इस मंदिर में दूर-दराज से श्रद्धालु आते हैं। 1984 में कालीबाड़ी में मूर्ति स्थापित की गई। इस मंदिर कमेटी के अध्यक्ष तरुण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:31 PM (IST)
        

प्रशासन प्रायोजित थी सीएम की सभा : गोस्वामी

संवाद सूत्र, बहरागोड़ा : बहरागोड़ा में गत मंगलवार को आयोजित झामुमो की सभा प्रशासन द्वारा प्रायोजित थी। पार्टी कार्यालय से सटाकर सरकारी कार्यक्रम का मंच बनाया गया। धोती-साड़ी-कंबल बांटने के नाम पर ग्रामीणों की भीड़ जुटाई गई थी। यह बात भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी ने कही। वे बुधवार को बहरागोड़ा मंडल कार्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सहिया आंगनबाड़ी सेविकाओं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें