Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झरसुगुड्डा

लूटी गई बाइक बरामद, एक गिरफ्तार

झारसुगुड़ा : स्थानीय एच कांटापाली चौक के पास गत 16 जनवरी की रात लूटी गई बाइक को पुलिस बरामद करने में सफल रही है। उक्त लूट की घटना में शामिल एच कांटापाली गांव निवासी बलराम भोई (32) को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। यह जानकारी बीटीएम पुलिस चौकी अधिकारी ने दी है। विदित हो कि गत 16 जनवरी को अपने घर लौट रहे जीतेन्द्र मेहर से एच कांटापाली चौक के पास लुटेरे मारपीट कर उसका मोबाइल व बाइक लूट कर फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

नये राशन कार्ड के लिये पंजीकरण शुरू

झारसुगुड़ा : भारत सरकार द्वारा नूतन रूप से प्रचलित होने वाले राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत हिताधकारियों के चयन के साथ योग्य परिवार को नया राशन कार्ड दिया जाएगा। समग्र देश में नए राशन कार्ड के लिए पंजीकरण कार्यक्रम आरंभ किया गया है। इसी परिपेक्ष्य में झारसुगुडा जिला के कोलाबीरा प्रखंड में एक सचेतना कार्यक्रम व पंजीकरण के बाबत कार्यशाला का आयोजन प्रखंड कार्यालय में किया गया। इसकी अध्यक्षता ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

जहांगीर गांधी अस्पताल का वार्षिकोत्सव मना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : टीआरएल क्रोसाकी द्वारा संचालित बेलपहाड़ के प्रसिद्ध स्वास्थ्य केंद्र जहांगीर गांधी अस्पताल का 42वां वार्षिकोत्सव जुबली हॉल परिसर में मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि का दायित्व बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विजय लाल बिस्वाल ने निभाया। समारोह में सम्मानित अतिथि टीआरएल क्रोसाकी के वरिष्ठ अधिकारी एसके बनर्जी, प्रशांत नायक तथा युध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

भूषण स्टील के अधिकारी के घर आयकर का छापा

झारसुगुड़ा : ठेलकुली स्थित भूषण स्टील के एक अधिकारी के घर आयकर विभाग की टीम ने गत बुधवार को छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में उनके झारसुगुड़ा के कोम्स कॉलोनी स्थित घर में छापेमारी की गई। छापे के दौरान कितनी संपत्ति का पता चला अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:17 PM (IST)
        

नाट्योत्सव में उमड़ रही भीड़

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गांधी चौक स्थित दुर्गा मंडप परिसर में गत सोमवार से शुरू हुए द्वितीय त्रिशक्ति नाट्योत्सव की दूसरी व तीसरी शाम को प्रस्तुत नाटकों का दर्शकों ने भरपूर लुत्फ उठाया। गत मंगलवार को दो नाटकों का मंचन हुआ। प्रथम नाटक (शेष फसल) का मंचन महावीरनगर के शिल्प तीर्थ नाट्यानुष्ठान द्वारा किया गया। इस नाटक की रचना टिंकू ने की और निर्देशन शुभंकर मासंत ने किया। आज के युग में मनुष्य क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:31 PM (IST)
        

मकर मिलन यात्रा में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : कोलाबीरा प्रखंड अंतर्गत सामासिंघा पंचायत में सांस्कृतिक भाव व परंपरा के अनुसार अतीत से चली आ रही मकर मिलन यात्रा सहित हरिहर भेट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सामासिंघा प्रगति संघ, यात्रा कमेटी व गांव वालों के सहयोग से किया गया। मकर मिलन यात्रा के दौरान नृत्य-गीत, भजन संध्या, आर्केस्ट्रा व दंड नृत्य सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:16 PM (IST)
        

'शिक्षा का व्यवसायीकरण अशुभ संकेत'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : आज पूरे देश में शिक्षा व्यवसाय का रूप ले रही है, जो कि समाज के लिए अशुभ संकेत है। शिक्षा से समाज का भला होना चाहिए न कि समाज का पतन। सरस्वती शिशु मंदिर ने शिक्षा के क्षेत्र में आज पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाई है। यह बात पूर्व सांसद सुरेन्द्र लाट ने कही। वे सरस्वती शिशु विद्या मंदिर (हिन्दी विभाग) के 28वें वार्षिकोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:15 PM (IST)
        

'समाज के हर तबके को मिले न्याय'

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : हमारा यही प्रयास होना चाहिए कि महिलाओं व बच्चों समेत समाज के हर तबके को न्याय मिल सके। यह बात झारसुगुड़ा बार एसोसिएशन के 33वें स्थापना दिवस समारोह में वक्ताओं ने कही। बार एसोसिएशन के परिसर में आयोजित समारोह की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष रघुमणि पटेल ने की। समारोह में अतिरिक्त जिला दौरा जज संजय बोहिदार, सीजीएम नीलकंठ त्रिपाठी, बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राकेश पाल व महा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:11 PM (IST)
        

भारतीय संविधान पर कार्यशाला आयोजित

ब्रजराजनगर : गत सोमवार को मंडलीय स्थित काली मंदिर परिसर में भारतीय संविधान से संबंधित विभिन्न विषयों पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिलाधीश ब्रज गोपाल आचार्य ने मुख्य अतिथि तथा सरकारी वकील संदीप अवस्थी ने मुख्य वक्ता का दायित्व निभाया। कार्यशाला में झारसुगुड़ा के वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश जैन, नारायण महापात्र, बेलपहाड़ महाविद्यालय के राजनीति शास्त्र के अध्यापक वृंदावन नाहक समेत अनेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:19 PM (IST)
        

ब्रजराजनगर में रही गणतंत्र दिवस की धूम

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : नगर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों समेत सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालयों में 66वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ईब घाटी क्षेत्र स्थित डीएवी स्कूल के प्राचार्य एसके भोई की अध्यक्षता में संपन्न समारोह में क्षेत्र के प्रभारी महाप्रबंधक राजीव सिंह ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधन केवाई थरूच्चन ने सम्मानित अतिथि का दायित्व निभाया। विज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:17 PM (IST)
        

मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर शुरू

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : मंडलिया स्थित एमसीएल के केंद्रीय चिकित्सालय में द्वितीय चरण के मोतियाबिंद अस्त्रोपचार शिविर का शुभारंभ बुधवार को हुआ। शिविर का उद्घाटन ईब घाटी क्षेत्र के महाप्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता तथा ओरिएंट क्षेत्र के महाप्रबंधक बिष्णु चरण त्रिपाठी ने किया। गत मंगलवार को सभी मरीजों की आंखों का परीक्षण करने के उपरांत पंजीकृत मरीजों का विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा लेंस प्रत्यार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

दुर्गानगर कॉलोनी में हुई साफ-सफाई

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : स्वच्छ भारत अभियान के तहत गणतंत्र दिवस के अवसर पर एमसीएल के ओरिएंट क्षेत्र के अधिकारियों कर्मचारियों, श्रमिक नेताओं ने स्थानीय क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक राजपाल यादव एवं एमसीएल ओरिएंट क्षेत्र के महाप्रबंधक बीसी त्रिपाटी के नेतृत्व में दुर्गानगर कॉलोनी में साफ-सफाई की। दोनों अधिकारियों ने न सिर्फ हाथ में झाडू लेकर सफाई की वरन कालोनी के प्रत्येक कवार्टर में दस्तक देते ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

आर्थिक मदद के आश्वासन पर उठा शव

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : तेलेनपाली निवासी तथा सिकल लॉजिस्टिक कंपनी में चालक का काम करने वाले 28 वर्षीय अजीत शतपथी की सड़क दुर्घटना में मौत के मामले ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब स्थानीय विधायक राधाराणी पंडा ने कंपनी कार्यालय पहुंचकर मृतक के परिवार को 20 लाख की सहायता राशि की मांग करते हुए अपने समर्थकों के साथ धरना शुरू कर दिया। इस दौरान कंपनी परिसर में खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की गई। वातावरण में व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

अशोक ब्रिक्स इंडस्ट्रीज सम्मानित

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्रकल्प द्वारा अशोक ब्रिक्स इंडस्ट्रीज को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मानपत्र प्रदान कर कंपनी के प्रबंध निदेशक प्रमोद अग्रवाल को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें बतौर ठेकेदार वर्ष 2014 में ओपीजीसी से जुड़कर एशपोंड का कार्य सही समय एवं सही ढंग से संपन्न करने के लिए दिया गया। ईब थर्मल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजयपाल वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:24 PM (IST)
        

बेलपहाड़ व बंधबहाल में मना गणतंत्र दिवस

ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के टीआरएल स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह की सलामी टीआरएल क्रोसाकी के प्रबंध निदेशक प्रियव्रत पंडा ने ली। इस परेड में कंपनी के सुरक्षा विभाग, बीईएम स्कूल एवं बीआर उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राएं, एनसीसी, विवेकानंद स्कूल तथा ग्रामीण आत्म नियुक्ति प्रशिक्षण केंद्र की छात्राओं एवं छात्रों ने हिस्सा लिया। शिवराम साहू ने कार्यक्रम का संचालन किया। बेलपहाड़ नगरपालिका तथा युवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:22 PM (IST)
        

डाकघर में कोर बैंकिंग शुरू

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा शहर में स्थित जिला मुख्य डाकघर में गत मंगलवार को कोर बैंकिंग सुविधा शुरू की गई। संबलपुर से आए पोस्टमास्टर जनरल कर्नल जलेश्वर कहर ने कोर बैंकिंग सुविधा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डाक सेवा को लोकाभिमुखी करने में डाकघर की कोर बैंकिंग सेवा और अधिक सहायक होगी। हमारी कोशिश अपने सम्मानित उपभोक्ताओं को सरल बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराने की है। कहर ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:07 PM (IST)
        

धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : 66वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्थानीय मनमोहन एमई स्कूल के मैदान में आयोजित जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राज्य के पंचायती राज व कानून मंत्री (राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार) अरुण साहू ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले वीर जवानों को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने समारोह को स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:21 PM (IST)
        

शिविर में 50 यूनिट रक्त संग्रह

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : गणतंत्र दिवस के अवसर पर गत सोमवार को बहाराचका स्थित वीर सुरेन्द्र साय क्लब परिसर में आमो ओडिशा तथा वीर सुरेन्द्र साय कल्ब के मिलित प्रयास से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन राज्य लिफ्ट इरिगेशन निगम के अध्यक्ष अनूप साय ने किया। ब्रजराजनगर महाविद्यालय की छात्र संसद अध्यक्ष सबेरा पंडा ने सर्वप्रथम रक्त दान कर शिविर का शुभारंभ किया। रविन्द्र मोहरिया, आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

कराटे चैपिंयनशिप में ओडिशा का उत्कृष्ट प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, झासुगुड़ा : आल इडिया कांसीआई सोटोआन कराटे चौपिंयनशिप में ओडिशा की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सभी को चकित कर दिया है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता के शांतिनगर स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स में गत 24 से 25 जनवरी को आयोजित चैम्पियनशिप में देश के सभी राज्यों से आये खिलाड़ियों ने भाग लिया था। चौम्पियनशिप में ओडिशा की टीम की ओर से 14 खिलाड़ियों ने भाग लिया। ये सभी खिलाड़ी झारसुगुड़ा के थे। टीम के इंस्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

झारसुगुड़ा में मना राष्ट्रीय मतदाता दिवस

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले में राष्ट्रीय मतदान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गणतांत्रिक मूल्य बोध को समझकर गणतंत्र की सुरक्षा की दिशा में छात्र-छात्राओं की भूमिका पर विद्यार्थियों ने अपने विचार व्यक्त किए। जिलाधीश परमेश्वम बी. बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिलाधीश व्रजगोपाल आचार्य ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े गणतंत्र भारत में बहुदलीय व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:38 PM (IST)
        
(News from Jharsuguda, Odisha)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें