Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

डीएसपी ने की आपराधिक मामले की समीक्षा

सिमडेगा :डीएसपी निखिलानंद दास ने थाना प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने मूल रूप से अपराध नियंत्रण के लिए आवश्यक पहल करने को कहा। उन्होंने होली पर्व के मद्देनजर क्षेत्र में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया। साथ ही असमाजिक तत्वों से सख्ती के साथ निपटने की बात कही। डीएसपी ने थाना प्रभारियों से पुराने केसों का शीघ्र निष्पादन, वारंटियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के साथ-साथ अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

हथियार सप्लाई करने रांची पहुंचे दो धराए

रांची : सिमडेगा से रांची में एक सिक्सर सप्लाई करने पहुंचे दो युवकों को सोमवार की रात लोअर बाजार पुलिस ने क्लब रोड स्थित यात्री शेड से गिरफ्तार कर लिया है। सिक्सर पर मेड इन यूएसए लिखा हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों में अजय बड़ाईक व विकास नाग शामिल हैं। दोनों सिमडेगा के ठाकुरटोली के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अजय सिमडेगा के ही संत मेरी स्कूल के इंटर का छात्र है। आरोपियों ने बताया कि चुटिया के किसी रमेश सिं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

असुंता ने किया निर्माणाधीन एस्टोटर्फ का निरीक्षण

सिमडेगा : महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान व झारखंड हॉकी एसोसिएशन की उपाध्यक्ष असुंता लकड़ा ने मंगलवार को एसएस बालिका उच्च विद्यालय में बन रहे एस्ट्रोटर्फ मैदान का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उनके साथ उनके पति व हॉकी खिलाड़ी जयंत केरकेट्टा के अलावा झारखंड हॉकी संघ के संयुक्त मनोज कोनबेगी मौजूद रहे। मालूम हो कि हॉकी की नर्सरी कहे जाने वाले जिला सिमडेगा में पहला एस्ट्रोटर्फ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

बायोमीट्रिक हाजिरी की रिपोर्ट जमा करें

सिमडेगा : डीईओ अपराजिता झा ने मंगलवार को कार्यालय कक्ष में उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने मुख्य रूप से बायोमीट्रिक हाजिरी सिस्टम पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने प्रधानाध्यापकों को रिपोर्ट के साथ 9 मार्च को आयोजित होने वाली बैठक में उपस्थित रहने को कहा। मौके पर प्रधानाध्यापक जवाहर राम व अन्य लोग उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

निश्शक्त बच्चों के बीच सहायक उपकरण का वितरण

बानो : बीआरसी में समावेशी शिक्षा के तहत प्रखंड के निश्शक्त बच्चों को विकलांगता प्रमाण पत्र के साथ सहायक उपकरण भी दिए गए। मौके पर सीओ हारूण रसीद ने कहा कि शिक्षा ग्रहण में विकलांगता बाधा नहीं बने। इसके लिए सरकार निश्शक्तों की मदद के लिए कई योजनाएं चला रही है। निश्शक्त लोगों को सहायता दिलाने के लिए सक्षम लोगों को आगे आना चाहिए। मौके पर चयनित छात्र-छात्राओं के बीच ट्राइसाइकिल, व्हील चेयर, जूता आदि सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

समूह से जुड़कर लाभ उठाएं महिलाएं

ठेठईटांगर : प्रखंड मुख्यालय स्थित मैदान में मंगलवार को राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत महिला सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी हरि उरांव ने कहा कि महिलाएं घर में रहकर ही स्वयं सहायता समूह से जुड़कर अपने परिवार को आर्थिक रूप से सहयोग प्रदान कर सकती है। इसके लिए उन्हें ग्रुप के माध्यम से बैंक से ऋण प्राप्त कर स्वरोजगार शुरू करनी होगी। आजीविका मिशन की ओर से महि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

होली पैकेज :: विधि-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील

बानो :थाना परिसर में सीओ हारूण रसीद की अध्यक्षता में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। मौके पर रंगों का त्योहार होली को शांतिपूर्ण माहौल में मनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए समिति सदस्यों से भी विधि-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की गई। मौके पर एएसआई रामज्ञान ¨सह, नरेश प्रसाद यादव, मुखिया विश्वनाथ बड़ाईक, बिंदेश्वरी साहू, सिलास टेटे, मो. मिर्जा, मो. रिजवान, कन्हैया साहू, मो. मन्नान आदि उप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

बजट के प्रावधानों को धरातल पर उतारने में न हो विलंब

सिमडेगा : झारखंड सरकार की ओर से मंगलवार को सत्र 2015-16 के लिए वार्षिक बजट पेश किया गया। इसपर जिलेवासियों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कुछ लोगों ने बजट को अच्छा बताया, लेकिन यह भी कहा कि बजट के प्रावधानों को धरातल पर उतरने में विलंब नहीं होना चाहिए। सरकार को कार्यों के निष्पादन में तेजी लाने के प्रति संकल्पित होना होगा। व्यवसायी कमल कृष्ण कांत साहा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज खोलने और आठवी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:09 PM (IST)
        

भाजपा ने सदस्यता अभियान पर की चर्चा

सिमडेगा : मुख्यालय स्थित आनंद भवन में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल की बैठक हुई। इस दौरान पार्टी की ओर से चलाए जा रहे सदस्यता अभियान पर चर्चा की गई। नगर अध्यक्ष सतीश पांडेय ने कार्यकर्ताओं को बताया कि नगर क्षेत्र में 5000 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसे प्राप्त करने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। नगर क्षेत्र के प्रत्येक घर-घर जाकर लोगों को भाजपा से जोड़ने के लिए प्रयास करना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

मतदाता सूची को बनाएं त्रुटि रहित

सिमडेगा : राष्ट्रीय मतदाता सूची शुद्धिकरण व प्रमाणीकरण कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए अपर समाहत्र्ता नागेंद्र सिन्हा ने मंगलवार को जिले के जनप्रतिनिधियों व प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग का प्रमुख लक्ष्य है कि मतदाता सूची में किसी प्रकार की कोई त्रुटि व चूक न हो। इसके लिए प्रत्येक मतदाता के फोटो पहचान पत्र को उनके यूआईडी नंबर से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

संसार में सबसे उत्तम है मानव जीवन

कोलेबिरा : बरवाडीह पल्ली परिसर में मंगलवार को तीन दिवसीय आत्मिक साधना का समापन हुआ। आत्मिक साधना का संचालन फादर विनोद वीसी च उनकी टीम डिवाईन मर्सी आश्रम डीपुगढ़ा, हजारीबाग की अगुवाई में चल रहा था। फादर विनोद ने पवित्र आत्मा के अभिषेक के लिए प्रार्थना में सभी बच्चों की उन्नति, उनकी पढ़ाई व बेहतर भविष्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि संसार की सारी चीजों से उत्तम है मनुष्य का जीवन। ईश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

जागरूक होकर रोजगार से जुड़ें

कोलेबिरा : प्रखंड के स्थानीय स्टेडियम में मंगलवार को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत महिला सम्मेलन 2015 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन प्रखंड प्रमुख शांतिमुनि देवी व जिला पार्षद दीपशिखा कुमारी ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख शांतिमुनि देवी ने कहा कि क्षेत्र में काफी दिनों से ऐसे संस्था की जरूरत थी जो गरीबों को जागरूक करते हुए उन्हें स्वावलंबन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

ठेठईटांगर : थाना मोड़ के पास मंगलवार को बाइक दुर्घटनाग्रस्त होने से दो घायल हो गए। वहीं संजय विश्वास की बकरी की मौत हो गई। लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जाता है कि बाइक से साधु बड़ाईक अपने सहयोगी दिलीप के साथ सिमडेगा से ठेठईटांगर आ रहे थे। तभी थाना मोड़ के पास बकरी से उनकी वाहन टकरा गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:07 PM (IST)
        

95 करोड़ का मनरेगा लेबर बजट अनुमोदित

सिमडेगा : जिला परिषद् कार्यालय में मंगलवार को सदस्यों की बैठक हुई। इस दौरान जिले के सभी 10 प्रखंडों के लिए नए वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए मनरेगा के तहत कुल 95 करोड़ 93 लाख 82 हजार रुपये का लेबर बजट का अनुमोदन किया किया। साथ ही, पशुपालन विभाग के विधवा सम्मान योजना के तहत 14 लाख 69 हजार राशि, मुर्गीपालन के लिए 9 लाख 65 हजार, सूकर विकास के लिए 14 लाख 31 हजार, बकरा विकास के लिए 5 लाख 72 हजार 200 की राश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:07 PM (IST)
        

विद्यार्थियों से ली गई हिन्द ए की परीक्षा

सिमडेगा : जिले के एसएस उच्च विद्यालय जोराम मैट्रिक परीक्षा केंद्र में मंगलवार को हिंदी ए विषय की परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 47 विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा के दौरान डीईओ अपराजिता झा ने केंद्र का निरीक्षण कर केंद्राधीक्षक योगेंद्र प्रसाद से जानकारी प्राप्त की। विदित हो कि मैट्रिक परीक्षा के पहले ही दिन 16 फरवरी को गलती से केंद्र के कमरा संख्या 5 में 47 विद्यार्थियों को हिंदी ए के स्थान पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

भूख हड़ताल पर रहे नप कर्मी, कार्यालय में जड़ा ताला

सिमडेगा : नगर पंचायत कर्मियों ने अपने विभिन्न मांगों की समर्थन में मंगलवार को कार्यालय में तालाबंदी कर भूख हड़ताल किया। इस दौरान कर्मियों ने सुबह में ही नगर पंचायत कार्यालय पहुंचकर कार्यालय में ताला जड़ कर मुख्य दरवाजा पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए, जिसके कारण मंगलवार को नगर पंचायत में कोई भी कार्य नहीं किया जा सका। विदित हो कि झारखंड लोकल बॉडिज इम्पलाईज फेडरेशन ने सरकार द्वारा समझौता पर अमल नहीं करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

16 मार्च तक जमा होंगे आवेदन

सिमडेगा : सिमडेगा महाविद्यालय में बीए, बीएससी, बीसीए पार्ट-3 के परीक्षा प्रपत्र 10 मार्च से 16 मार्च तक भरे जाएंगे। महाविद्यालय के प्राचार्य सीएम ¨सह ने बताया कि परीक्षा के लिए प्रपत्र महाविद्यालय के एनसीसी कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि विलंब शुल्क के साथ प्रपत्र 17 से 20 मार्च तक ही जमा लिया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:59 PM (IST)
        

दैनिक वेतनभोगियों की दो दिवसीय भूख हड़ताल आज से

सिमडेगा : झारखंड लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन के तत्वावधान में नगर पंचायत के कर्मचारी मंगलवार से दो दिवसीय भूख हड़ताल पर जाएंगे। इस संबंध में फेडरेशन की ओर से नगर विकास को पत्र लिखकर बताया है कि लिखित समझौता के बावजूद विभागीय मंत्री की ओर से चार सूत्री मांगों पर संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। सफाई मजदूर का पद समर्पण किए जाने के बाद सैंकड़ों मजदूर दैनिक वेतन पर कार्य करने के लिए विवश हैं। दैनिक वेतनभोगी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

सामाजिक समरसता का प्रतीक है होली

जलडेगा : थाना परिसर में सोमवार को होली को लेकर आयोजित शांति समिति की बैठक में सौहार्द के साथ होली मनाने का निर्णय लिया गया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी नागेंद्र तिवारी ने कहा कि होली प्रकृति से जुड़ा हुआ पर्व है। यह सामाजिक समरसता को बढ़ाता है। लोगों को शांति के साथ गुणवत्तापूर्ण रंग और अबीर-गुलाल से होली खेलनी चाहिए। वहीं थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने कहा कि होली के दौरान लोग शांति व्यवस्था बनाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        

बिल के विरोध में झामुमो ने किया धरना प्रदर्शन

सिमडेगा : भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया। अनुमंडल कार्यालय के पास प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष लुईस कुजूर ने कहा कि केंद्र व राज्य में काबिज भाजपा सरकार आदिवासी-मूलवासी व स्थानीय लोगों के समूल नष्ट करने की मंशा से कार्य कर रही है। झारखंड की रैयत भूमि, नदी, नाला, पहाड़ पर्वत के अलावा स्थानीय लोगों को भी पूंजीपतियों व विदेशी कंपनियों के हा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें