Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

सिमडेगा व केरसई की टीम ने जीता खिताब

सिमडेगा : मुख्यालय स्थित अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में आयोजित जिलास्तरीय नेहरू बालक-बालिका हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच का आयोजन किया गया। इसमें अंडर 15 बालक वर्ग में सिमडेगा, अंडर 17 बालक सिमडेगा व अंडर 17 बालिका वर्ग में केरसई की टीम विजेता रही। अंडर 15 बालक वर्ग में सिमडेगा ने डे बोर्डिग रेंगारी को 4-1 से, अंडर 17 बालक वर्ग में सिमडेगा ने केरसई को 3-2 से और बालिका वर्ग अंडर 17 में केरसई ने जलडे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

20 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित

ठेठईटांगर : प्रखंड में अनियमित विद्युत आपूर्ति की समस्या लगातार बनी हुई है। शुक्रवार को शाम 5 बजे गई बिजली शनिवार को दोपहर 1 बजे आई। इस दौरान लगभग 20 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही। इस संबंध में सहायक अभियंता अनुराग बोदरा ने बताया कि सिमडेगा-ठेठईटांगर लाइन में फॉल्ट आ जाने के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित रही। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

बाढ़ पीडि़तों के लिए बीजेपी ने किया धन संग्रह

सिमडेगा : जम्मू-कश्मीर में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए शनिवार को बीजेपी जिला इकाई ने शहर में धन संग्रह शिविर लगाया। इस दौरान पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शहर का भ्रमण कर धन संग्रह किया। मौके पर संजय ठाकुर ने कहा कि 21 सितंबर से 15 सितंबर तक कार्यकर्ता प्रत्येक प्रखंड में घूम-घूम कर धन संग्रह करेंगे। महावीर चौक पर लगाए शिविर में मनोज नागेशिया, संजीत यादव, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

विस चुनाव का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

सिमडेगा : वर्षाें से गांव में बिजली आने का इंतजार कर रहे पांकरटांड़ प्रखंड के कई गांवों के लोगों में अब आक्रोश पनपने लगा है। जिले के पाकरटांड़ प्रखंड के सिकिरिया टांड़ पंचायत अंतर्गत लगभग दर्जन भर गांवों के लोगों ने शनिवार को सामूहिक बैठक कर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने और गांवों में कोई भी प्रचार वाहन को प्रवेश करने नहीं देने का निर्णय लिया है। इन गांवों में भगतटोली, गुड़गुड़टोली, गिराघाघ, महु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

आरटीआई कार्यकर्ता ने प्रभारी न्यायाधीश से की शिकायत

सिमडेगा : आरटीआई कार्यकर्ता सह टंकक इफ्तेखारूल हक ने शनिवार को व्यवहार न्यायालय सिमडेगा के प्रभारी न्यायाधीश विक्रम आनंद को आवेदन सौंपकर स्वतंत्र रूप से कार्य करने के मौलिक अधिकार का हनन करने की शिकायत की है। उन्होंने आवेदन में बताया है कि वे जन सुविधा केंद्र में टाइपिंग का कार्य करते हैं। लेकिन, उन पर सिमडेगा वकालत खाना ने प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं उनके किए जाने वाले कायरें को नोटरी व अधिवक्ताओं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

पेंशनरों ने समस्या व निदान पर की चर्चा

सिमडेगा : झारखंड राज्य पेंशनर समाज के जिला इकाई के सदस्यों ने जिला कार्यालय में शनिवार को बैठक कर समस्याओं और उसके निदान पर विचार-विमर्श किया। मौके पर संघ के सचिव रामकैलाश राम ने समस्या निदान के संबंध में स्टेट बैंक के किए कार्य के बारे में जानकारी दी। वहीं पेंशनरों के लिए वार्षिक अधिवेशन का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। लेकिन, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फिलहाल कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

मध्यस्थता से सुलझ सकते हैं मामले

सिमडेगा : झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश के आलोक में जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से शनिवार को व्यवहार न्यायालय में मध्यस्थता जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। झालसा के प्रतिनिधि के तौर पर अधिवक्ता नीलम शेखर, कुमारी शीला व मधुसूदन गांगुली सम्मिलित हुए। मौके पर अधिवक्ता नीलम शेखर ने कहा कि मध्यस्थता प्राचीन काल से चली आ रही परंपरा है, जिसके माध्यम से वादी व प्रतिवादी दोनों को समझाकर लंब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:34 PM (IST)
        

उत्सव मेला आज

सिमडेगा : श्री अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में मारवाड़ी समाज की ओर से रविवार को उत्सव मेला का आयोजन होगा। इस दौरान कई प्रतियोगिताएं होगी। जिसमें अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में अग्रसेन उत्सव मेला, सबसे अनोखा परिवार, स्मरण शक्ति, पिलो पासिंग, पैदल चाल, 200 मीटर दौड़, शॉट पुट, डिस्कस थ्रो, स्लो साइकिल रेस, चम्मच रेस, चित्रकला, हस्तलेखन प्रतियोगिता होंगे। युवा संघ के सचिव अमित अग्रवाल ने कहा कि प्रतिभागी सम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

सरना समिति की बैठक आज

सिमडेगा : सरना पूजा स्थल परिसर पर रविवार को 11 बजे से केंद्रीय सरना समिति की बैठक होगी। इसमें करमा महोत्सव के आय-व्यय के बारे में जानकारी दी जाएगी। समिति के अध्यक्ष हरिश्चंद्र भगत ने बैठक में समिति के सभी पदाधिकारी व सदस्यों से उपस्थित रहने का आग्रह किया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

समिति की बैठक आज

सिमडेगा : गांधी मैदान स्थित देवराहाबाबा आश्रम में रविवार को 11 बजे से वनवासी कल्याण समिति की बैठक होगी। इसमें सरना सनातन धर्म का सम्मेलन कराने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। जिला संयोजक महेश साहू ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से रामरेखा बाबा उमाकांत जी महाराज भी उपस्थित रहेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

क्षेत्र की समस्याओं का होगा समाधान : एनोस

सिमडेगा : कोलेबिरा विधायक एनोस एक्का शनिवार को जिले के रामजड़ी व ऐडेगा पंचायत का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि झारखंड पार्टी हमेशा जल, जंगल व जमीन के लिए लड़ने वाली पार्टी है। क्षेत्र में जो भी समस्याएं है, उसका निश्चित रूप से समाधान होगा। साथ ही, गांव में आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के लिए विभाग को पत्राचार किया जाएगा। मौके पर उन्होंने विधानसभा चुनाव में ग्रामीणों से उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

37,800 राशि जुर्माना वसूला

सिमडेगा : खैरनटोली में शनिवार को प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी ने वाहन जांच अभियान चलाया। इस दौरान 37,800 रुपये जुर्माना वसूला गया। वहीं दो वाहनों को सीज किया गया है। मौके पर डीटीओ सह एसडीओ कार्तिक कुमार प्रभात पुलिस बल के साथ उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

जनसंपर्क अभियान चलाया

कुरडेग : प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में झापा कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क अभियान चलाया। जिसमें 24 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्रामीणों से अपील की गयी। अभियान में फ्रांसिस खलखो, विश्वर यादव, सुदेश कुमार आदि शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:04 PM (IST)
        

दो शिक्षक चयनित

सिमडेगा : सदर प्रखंड अंतर्गत मॉडल विद्यालय सिमडेगा में हरीश कुमार सिंह गणित व रुपम कुमारी बड़ाईक अंग्रेजी शिक्षक के रूप में चयनित किये गये। साथ ही छठी कक्षा के नामांकन के लिए 40 चयनित विद्यार्थियों की सूची बीआरसी कार्यालय में उपलब्ध करा दी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:01 PM (IST)
        

कार्यो में तेजी लाने का अभियंता को दिया निर्देश

सिमडेगा : उपायुक्त राजीव रंजन ने शुक्रवार को विद्युत विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने डीवीसी एवं विद्युत अवर प्रमंडल सिमडेगा के अभियंताओं से विद्युत व्यवस्था एवं आपूर्ति की जानकारी ली। उपायुक्त ने डीवीसी के अभियंता को फटकार लगाते हुए कार्यो में प्रगति लाने का निर्देश दिया। कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना से कोई भी गांव नहीं छूटना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:57 PM (IST)
        

सात शिक्षकों की प्रतिभा को मिला सम्मान

पाकरटांड : प्रखंड बीआरसी में शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 2014 का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रमुख रैमोन बा ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत राजकीय मध्य विद्यालय पाकरटांड की छात्राओं ने स्वागत गान से किया। वहीं मंच का संचालन बीपीओ राजकुमार पाठक एवं बीईईओ सुशील कुमार सिंह ने किया। इसमें उन्होंने शिक्षकों के कर्तव्य एवं दायित्वों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। साथ ही प्रख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

शौचालय सुविधा की मांग

बानो : प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से बेंच डेस्क तथा शौचालय की सुविधा की मांग को ले ज्ञापन देने पर चर्चा की गई। इस मौके पर विद्यालय में नवपदस्थापित शिक्षक स्मिथ कुमार सोनी एवं नवीन कुमार का समिति द्वारा स्वागत किया गया। बच्चों ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। बैठक की अध्यक्षता सिलवंती सुरीन ने की। वहीं मौके पर विराजी तोपनो, अजय कंडुलना आदि उपस्थित थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

60 लोगों का खुला खाता

बानो : एसबीआई शाखा बानो द्वारा पबुड़ा पंचायत भवन में शिविर लगाकर प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत 60 लाभुकों का खाता खोला गया। मौके पर प्रबंधन क्लेमेंट तोपनो, मुखिया सिलास टेटे, शारदा देवी, सावित्री देवी, लोदो सिंह आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

किसानों के बीच पौधे वितरित

सिमडेगा : शहर के बीरू कॉम्पलेक्स स्थित मानव हित विकास संस्थान के तत्वावधान में शुक्रवार को किसानों के बीच पौधों का वितरण किया गया। इस दौरान विकास महतो, आलोक सिंह, अनिल मेहर, लहरू प्रधान, रामलाल नायक, पतरस होरो आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

बाल पत्रकार कार्यक्रम से बच्चे होंगे जागरूक : डीएसई

सिमडेगा : मुख्यालय स्थित नगर भवन में शुक्रवार को यूनिसेफ व नव भारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में आयोजित बाल पत्रकार सम्मेलन का उद्घाटन डीएसई रेणुका तिग्गा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर यूनिसेफ की किरण ने बताया कि बाल पत्रकार कार्यक्रम वर्ष 2009 से पूर्वी सिंहभूम में शुरू किया गया। अब रांची सिमडेगा, गिरिडीह, लातेहार आदि जिलों में संचालित हो रहे हैं। वहीं जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें