Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

संघ की बैठक आज

सिमडेगा : शारदीय नवरात्र में दुर्गा पूजा के लिए आवश्यक विमर्श के लिए नव ज्योति नव युवक संघ-प्रिंस चौक की बैठक 24 अगस्त को दुर्गा पूजा पंडाल प्रिंस चौक पर आयोजित की जाएगी। बैठक में संरक्षक, पदाधिकारी एवं सभी सदस्यों से उपस्थित रहने का आग्रह किया गया है। उक्त जानकारी सचिव विष्णु दयाल शर्मा ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने की मांग

सिमडेगा : बार एसोसिएशन सिमडेगा के अध्यक्ष जितेन्द्र अशोक ने एसडीओ को आवेदन सौंपकर परिसर से अतिक्रमण हटाने की मांग की है। उन्होंने आवेदन में कहा है कि बार एसोसिएशन सिमडेगा के परिसर मे कुछ लोगों ने अवैध झोपड़ी बना ली है, जिससे आवागमन में असुविधा होती है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

मतदाता सूची की त्रुटियां करें दूर

सिमडेगा : प्रखंड सभागार में शनिवार को 11 बजे से बीएलओ की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य रूप से 31 अगस्त तक मतदाता सूची में त्रुटियों को दूर करने एवं जिनका नाम नहीं है उन मतदाताओं की सूची उपलब्ध कराने की बात कही गयी। मतदान केन्द्रों की बुनियादी सुविधाओं के बारे में रिपोर्ट दो दिनों के अंदर जमा करने का निर्देश दिया गया। सभी बीएलओ को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर मतदाताओं के नाम जोड़ने व उनका फो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

सुब्रतो कप पर कस्तूरबा विद्यालय का कब्जा

सिमडेगा : कला संस्कृति एवं खेलकूद विभाग झारखंड सरकार के निर्देश के अनुसार शनिवार को परमवीर अ‌र्ल्बट एक्का स्टेडियम में जिला स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता का फाईनल मैच का आयोजन किया गया। वहीं मुख्य अतिथि नपं अध्यक्ष फुलसुंदरी देवी, नपंउपाध्यक्ष संतोष देवी व जिला शिक्षा पदाधिकारी अपराजिता झा ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता शुरू कराया। मौके पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

पूजा समिति की बैठक आज

बानो : दुर्गा पहाड़ी पर शनिवार की शाम में दुर्गा पूजा समिति की बैठक आयोजित की जायेगी। उक्त जानकारी देते हुए मोती साहू ने कहा कि बैठक में सभी पदाधिकारियों व सदस्यों की उपस्थिति अनिवार्य है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

कार्यालय से प्राप्त करें बिजली बिल

सिमडेगा : विद्युत फ्रेंचाईजी के परियोजना प्रबंधक श्रीमन नारायण ने जनवरी 2014 से जून माह तक में लिए गए नए विद्युत क्नेक्शन के उपभोक्ताओं को कार्यालय से बिजली बिल प्राप्त करने को कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के उपभोक्ता जिनका बिल 5 हजार से ज्यादा है, वे 31 अगस्त तक अपना बिल जमा कर डीपीएस माफी योजना का लाभ उठा सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:38 PM (IST)
        

कार्य समिति की बैठक 24 को

सिमडेगा : भारतीय मजदूर संघ झारखंड प्रदेश के 42 वें प्रांतीय कार्य समिति की बैठक का आयोजन 24 अगस्त को सिमडेगा में किया जायेगा। इसमें मुख्य रूप से संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री सह पूर्वांचल प्रदेश प्रभारी सुरेश प्रसाद सिन्हा व प्रदेश महामंत्री पारस नाथ ओझा उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने की सारी जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ को सौंपी गयी है। उक्त जानकारी देते हुए संगठनमंत्री रामचन्द्र गोप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        

डीएसई ने किया विद्यालय भ्रमण

बोलबा : जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने शुक्रवार को प्रखंड का दौरा कर कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान राउमवि ताराबोगा, आरसी प्रावि भुटकुदर, उमवि कोरोमियां, रमवि पाकरबहार, उमवि अलींगुढ़, कस्तूरबा आवासीय विद्यालय बोलबा, बीआरसी भवन बोलबा का दौरा कर निरीक्षण किया। इस दौरान रामवि पाकरबहार के प्रधानाध्यापक ड्यूटी से गायब मिले। पूर्व प्रधानाध्यापक बृज नंदन दूबे के कार्यकाल का वित्तीय रिपोर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

झामुमो की सयुंक्त बैठक 25 को

सिमडेगा : झामुमो जिला समिति सिमडेगा एवं खूंटी की संयुक्त बैठक का आयोजन 25 अगस्त को 11 बजे से सर्किट हाउस सिमडेगा में किया गया है। बैठक में मुख्य रूप से विस चुनाव में सिमडेगा, कोलेबिरा, तोरपा एवं खूंटी सीट पर पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए रणनीति तय करने तथा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के सिमडेगा आगमन के कार्यक्रम की समीक्षा की जाएगी। साथ ही विस स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए स्थल चयन करने, बूथ स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

नप कार्यालय में 2 करोड़ की योजनाओं के लिए डाले गए टेंडर

सिमडेगा : नगर पंचायत कार्यालय में शुक्रवार को लगभग 2 करोड़ की राशि से बनने वाले विभिन्न योजनाओं के लिए टेंडर डाले गए। जिसमें 24 सड़क निर्माण, एक मरम्मती का कार्य तथा 12 नाली निर्माण लिए टेंडर शामिल है। जानकारी देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी गंनौरी मोची ने बताया कि सड़क के लिए 58, मरम्मत कार्य के लिए 2 तथा नाली कार्य के लिए 28 संवेदकों ने आवेदन दिया है। वहीं देर रात्रि तक संवेदकों के टेंडर पेपर की जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

संस्कृत भाषा में बच्चों ने किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

कोलेबिरा : जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित संस्कृत सप्ताह का समापन बुधवार को किया गया। इस मौके पर एकांकी, वार्ताएं, ऋचाओं का वाचन व श्लोक आदि कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही संस्कृत भाषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। संयोजक राकेश चंद्र मिश्र ने मंच का संचालन किया। इस अवसर पर गोविंद पांडेय, इंदिरा मिश्रा, अनिल कुमार टोप्पो, दीपांकर हलधर आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

व्यवहारिक ज्ञान सबसे जरूरी

कोलेबिरा : संत आर्नोल्ड उच्च विद्यालय तुरबुंगा में 20 अगस्त को सामाजिक विज्ञान संबंधी प्रदर्शनी आयोजित की गई। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड ग्रामीण बैंक लसिया के शाखा प्रबंधक एस के बहादुर शामिल हुए। उन्होंने छात्र-छात्राओं द्वारा इतिहास, भूगोल एवं नागरिक विषयों से संबंधित बनाये गए मॉडल का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि किताबी ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक ज्ञान भी काफी जरूरी है। इस अवसर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

गड्ढा बनने से परेशानी

सिमडेगा : पंडरीपानी-जलडेगा रोड में कई स्थानों पर गड्ढा बन जाने एवं जलजमाव होने से आम लोगों के साथ-साथ वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। लोगों ने सड़क की मरम्मत की मांग की है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

पांच दिनों से बिजली व्यवस्था ठप

ठेठईटांगर : प्रखंड में पिछले 5 दिनों से बिजली व्यवस्था ठप है, जिसके कारण लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 11 हजार वोल्ट की तार टूटने एवं पावर ट्रांसफॅार्मर में खराबी आने के कारण समस्या बनी है। विभागीय एसडीओ अनुराग बोदरा ने कहा तकनीकी समस्याएं ठीक करा ली गई है। चार्जिग के बाद बिजली आपूर्ति कर दी जाएगी। इसमें करीब 3 घंटे लगेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

वज्रपात में13 पशुओं की मौत

कोलेबिरा : प्रखंड के रैसिया पंचायत अंतर्गत ढेकीटोली में बुधवार की शाम हुए वज्रपात में 12 बैल एवं 1 बकरी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक उक्त गांव के अरविंद केरकेट्टा के 5 बैल व एक बकरी, विल्सन केरकेट्टा के 5 बैल तथा बलेश्वर दास के 2 बैल शामिल हैं। पशु पालकों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

पीएम का पुतला फूंका

सिमडेगा : रांची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हुटिंग करने के विरोध में जिला झामुमो ने गुरुवार की शाम महावीर चौक पर पीएम का पुतला फूंका। इस मौके पर झामुमो कार्यकर्ताओं ने नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा विरोधी नारे लगाए। मौके पर झामुमो जिलाध्यक्ष लुईस कुजूर, मो.गुलरेज अहमद, बसंत लोंगा आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

बैठक 27 को

बानो : प्रखंड संसाधन केंद्र में 27 अगस्त को प्रधानाध्यापकों की बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में एमडीएम व किचन शेड से संबंधी अभिलेख के साथ प्रधानाध्यापकों को उपस्थित रहने को कहा गया है। उक्त जानकारी बीपीओ मनमोहन गोस्वामी ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

प्रतियोगिता 22 एवं 23 को

कोलेबिरा : बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए 22 एवं 23 अगस्त को निबंध, पेंटिंग, लेखन एवं कथा लेखन की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जवाहर नवोदय विद्यालय में गृह मंत्रालय द्वारा संचालित संस्थान एनएफसीएच के द्वारा प्रतियोगिता होगी। इसमें कक्षा छ: से बारहवीं तक के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों को सांप्रदायिक सद्भावना और राष्ट्रीय एकता के बारे में बताया जाएगा। प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

शपथ पत्र की अनिवार्यता खत्म हो

सिमडेगा : आरटीआई कार्यकर्ता इफ्ताखारूल हक ने उपायुक्त को आवेदन देकर जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में शपथ पत्र की अनिवार्यता समाप्त करने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने झारखंड सरकार के प्रधान सचिव एस के सत्पथी के पत्रांक-3284 दिनांक-04.04.2014 का हवाला देते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि शपथ पत्र की अनिवार्यता से आवेदकों को बेवजह परेशान होना पड़ता है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

मतदाता पुनरीक्षण कार्य की हुई समीक्षा

पाकरटांड़ : प्रखड मुख्यालय में बीडीओ जोहन टुडू की अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक गुरुवार को आयोजित की गयी। इसमें 30 बीएलओ ने भाग लिया। बीडीओ ने 31 जुलाई 2014 को जारी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की। वहीं वैसे व्यक्तियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया, जिनकी मृत्यु हो चुकी हो या किसी कारणवश वो अपने निवास स्थान को छोड़ कहीं और चले गये हों। साथ ही दो जगहों की मतदाता सूची में अंकित मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें