सिमडेगा

  • नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी धराया

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:41 PM (IST)

    बानो : थाना क्षेत्र अंतर्गत गिर्दा ओपी के कांटा गांव में नाबालिगबच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बच्ची की मां ने कांटा निवासी पूरण प्रसाद कुल्लू पर बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया है। बानो थाना प्रभारी सुबोध लकड़ा ने बताया कि गिर्दा ओपी प्रभारी अरुण कुमार ¨सह मामले का अनुसंधान कर रहे हैं। इधर, एसपी ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। और पढ़ें »

  • मानदेय नहीं मिलने से पारा शिक्षकों में रोष

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:40 PM (IST)

    बोलबा : पारा शिक्षक संघ के प्रखंड इकाई की बैठक उपाध्यक्ष पवन भेंगरा की अध्यक्षता में राजकीय मध्य विद्यालय पाकर बहार में हुई। बैठक में पारा शिक्षिका मगदली केरकेट्टा के असामयिक निधन पर शोक जताया गया। इसके बाद बैंक ऑफ इंडिया की बोलबा शाखा के कर्मियों की लापरवाही से अब तक पिछले दिसंबर माह का मानदेय नहीं मिलने पर रोष व्यक्त किया गया। दिसंबर माह का मानदेय पारा शिक्षकों के खाते में ट्रांसफर के लिए करीब ... और पढ़ें »

  • अंधेरे में रहने को विवश 99 परिवार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:35 PM (IST)

    कुरडेग : प्रखंड के झारमुंडा व झिरकामुंडा गांव पिछले छह महीने से अंधेरे में है। ट्रांसफॉर्मर जल जाने के कारण 99 परिवार के लोगों को परेशानी का सामना कर पड़ रहा है। विडंबना यह है कि बिजली नहीं रहने के बावजूद बिजली बिल लगातार मिल रहा है। मालूम हो कि 44 परिवारों की बस्ती झारमुंडा में लगा 10 केवी को ट्रांसफॉर्मर जला पड़ा हुआ है। वहीं झिरकामुंडा में भी 25 केवी का ट्रांसफॉर्मर के जलने से दो माह से 55 परिव... और पढ़ें »

  • चा‌र्ल्स एक्का बने समिति के अध्यक्ष

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:35 PM (IST)

    कुरडेग : कैथोलिक पल्ली परिसर में रविवार को कैथोलिक सभा समिति का पुनर्गठन किया गया। पल्ली पुरोहित फादर इसीदोर केरकेट्टा ने पूर्व में गठित समिति को भंग किया। इसके बाद वो¨टग के आधार पर चुनाव हुआ। जिसमें चा‌र्ल्स एक्का को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के लिए अंधेरियस लकड़ा और ऑस्कर तिर्की सचिव चुने गए। इसके अतिरिक्त बैंक अध्यक्ष के लिए जेवियर टोप्पो, गोलाध्यक्ष के लिए पीटर खाखा को सर्वसम्मति से चुना गया। इसके अला... और पढ़ें »

  • विषाक्त भोजन से बीमार ग्रामीणों की स्थिति अब सामान्य

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:34 PM (IST)

    बानो : प्रखंड अंतर्गत हरिजन टोली के कुछ लोगों को शनिवार को विषाक्त भोजन खाने से बीमार होने पर भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद स्थिति सामान्य पाए जाने पर रविवार को घर भेज दिया गया।और पढ़ें »

  • श्रीश्याम मित्र मंडल की बैठक आज

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    सिमडेगा : श्री श्याम मित्र मंडल की बैठक आठ फरवरी को स्थानीय आनंद भवन में होगी। बैठक में श्याम वार्षिकोत्सव व मंदिर निर्माण सहित अन्य ¨बदुओं पर चर्चा की जाएगी। यह जानकारी नरेश शर्मा ने दी। और पढ़ें »

  • बाल समागम कार्यक्रम 9 को

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:29 PM (IST)

    बानो : एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय में प्रखंड स्तरीय बाल समागम का आयोजन नौ फरवरी को होगा। कार्यक्रम में सभी विद्यालय प्राचार्यो को अपने प्रतिभागियों के साथ सुबह नौ बजे पहुंचने का निर्देश दिया गया है। यह जानकारी सुरेंद्र प्रसाद ने दी। और पढ़ें »

  • विस्थापन विरोधी रैली के लिए रवाना हुए लोग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    सिमडेगा : हैदराबाद में नौ व दस फरवरी को आयोजित विस्थापन विरोधी जनविकास आंदोलन का दूसरा केंद्रीय सम्मेलन सह रैली में शामिल होने के लिए जिले से सामाजिक कार्यकर्ता नील जस्टिन बेक के नेतृत्व में कुछ लोग रविवार को रवाना हुए। इस मौके पर नील जस्टिन बेक ने कहा कि आजादी के बाद से ही विकास के नाम पर किसानों, खासकर आदिवासी व दलितों को जल, जंगल व जमीन से बेदखल किया गया। ठग्ससे वे लोग बेघर हो गए और उन्हें दर-द... और पढ़ें »

  • विस अध्यक्ष ने की पूजा-अर्चना

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    कोलेबिरा : झारखंड विधान सभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने अपनी पत्नी मंजू लकड़ा के साथ कोलेबिरा के बानो रोड स्थित मां बाघचंडी के दरबार में पूजा-अर्चना कर राज्य की उन्नति व समृद्धि की कामना की। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमर जॉन आईंद, थाना प्रभारी विद्यापति ¨सह, नंदकिशोर अग्रवाल के अलावे अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।और पढ़ें »

  • अतिक्रमण हटाने का निर्देश

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    कोलेबिरा : प्रखंड के बानो चौक, मेन रोड व बानो रोड स्थित सभी दुकानदारों को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे एक सप्ताह के अंदर अपना अतिक्रमण हटा लें। समय सीमा के बाद संबंधित प्रशासन की ओर से बलपूर्वक अतिक्रमण हटा दिया जाएगा। यह जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी अमर जॉन आईंद ने दी। और पढ़ें »

  • अध्यक्ष व महासचिव ने दिया इस्तीफा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    सिमडेगा : पारा शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक रविवार को शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में हुई। इस दौरान सरकारी शिक्षक बने पारा शिक्षकों को शुभकामना दी गई। वहीं नवनियुक्त सरकारी शिक्षक अमर कुमार ¨सह-पूर्व जिलाध्यक्ष व आश्रित इंदवार-पूर्व जिला महासचिव ने त्यागपत्र सौंपा। साथ ही, निर्णय लिया गया कि जिन प्रखंडों में व जिला इकाई के पदाधिकारी का चयन नवनियुक्त शिक्षकों के रूप में हुआ है, वहां फिर से समिति क... और पढ़ें »

  • हड़ताल समाप्त, काम पर लौटे एएनएम-जीएनएम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सिमडेगा : झारखंड राज्य एनआरएचएम एएनएम-जीएनएम अनुबंध कर्मचारी संघ की हड़ताल रविवार को स्वास्थ विभाग के अभियान निदेशक के लिखित आश्वासन के बाद दो माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिलाध्यक्ष जोसिमा खाखा ने सदस्यों को बताया कि अभियान निदेशक की ओर से संघ की मांगों को दो माह में पूरा करने का आश्वासन मिला है। मालूम हो कि पिछले कुछ सप्ताह से एएनएम- जीएनएन कर्मचारी अपनी छह मांगों के समर्थन में अनिश्चितकाली... और पढ़ें »

  • अवैध शराब बेचते चार धराए

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    सिमडेगा : होटलों में अवैध तरीके से शराब बेचने वालों के खिलाफ शनिवार की रात पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर लगभग 100 लीटर देशी व विदेशी शराब बरामद किया। छापामारी के दौरान चार होटलों के संचालकों को पुलिस ने पकड़ा। गिरफ्तार विक्रेताओं में सुदामा होटल बस स्टैंड के संचालक सुदामा प्रसाद, इंडियन होटल बीरू के छन्नु कुमार, अम्रपाली ढाबा बीरू के संजय कुमार और दुलारी ढाबा खैरनटोली के ¨रकू महतो उर्फ बिहारी शाम... और पढ़ें »

  • प्रशिक्षण आठ को

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    सिमडेगा : सदर पीएचसी में आठ फरवरी को नोडल शिक्षकों का एकदिवसीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। सीएचसी प्रभारी डॉ.जगदीश प्रसाद ने सिमडेगा व पाकरटांड़ के सभी नोडल शिक्षकों के अलावा आंगनबाड़ी सेविका, स्वास्थ्यकर्मी व सहिया से प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने की बात कही है।और पढ़ें »

  • जेएमएम की बैठक आज

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:38 PM (IST)

    सिमडेगा : झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला इकाई की बैठक आठ फरवरी को 11 बजे से परिसदन में होगी। जिला सचिव गुलरेज अहमद ने बताया कि बैठक में जिला के सभी पदाधिकारी के अलावा प्रखंड अध्यक्ष, सचिव आदि को उपस्थित रहने को कहा गया है।और पढ़ें »

  • धाम विकास समिति की बैठक नौ को

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:38 PM (IST)

    सिमडेगा : श्रीरामरेखाधाम विकास समिति की बैठक नौ फरवरी को दोपहर एक बजे से होगी। संत उमाकांत जी महाराज ने बताया कि बैठक में माघ पूर्णिमा मेला के लिए विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने बैठक में रामरेखाधाम विकास समिति, केंद्र और उपकेंद्र के सभी सदस्यों से बैठक में भाग लेने का आग्रह किया है। और पढ़ें »

  • क्षत्रिय महासभा की बैठक आज

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    सिमडेगा : बीरू भवन स्थित चंद्रघंटेश्वरी रेस्ट हाउस में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक आठ फरवरी को दोपहर एक बजे से होगी। यह जानकारी समाज के जिला सचिव अरूण कुमार ¨सह ने दी।और पढ़ें »

  • अभय एक्का को दी बधाई

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    बोलबा : ठेठईटांगर प्रखंड के जपलंगा गांव निवासी अभय एक्का का भारतीय पुरुष हॉकी टीम में चयन होने पर प्रखंड के खेलप्रेमियों ने बधाई दी है। सुमराय टेटे, कांति बा:, मसीरा सुरीन जैसी कई खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचानकर उन्हें अपने प्रशिक्षण व मार्गदर्शन से अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनाने में योगदान देने वाले शिक्षक जगेश्वर मांझी ने अभय एक्का की उपलब्धि को युवाओं के लिए प्रेरित करनेवाला बताया। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

  • 14 को होगा नागपुरी कार्यक्रम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    बानो : प्रखंड के कनारांवां रेलवे मैदान में 14 फरवरी को प्रसंग रासमेला के अवसर पर नागपुरी कार्यक्रम का आयोजन होगा। रांची से आए कलाकारों सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रमुख सेवानी ब्रजो होंगी। यह जानकारी रूपेश बड़ाईक ने दी। और पढ़ें »

  • निवर्तमान डीएसपी को दी गई विदाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    सिमडेगा : नगर भवन में शुक्रवार की रात जिला के निवर्तमान मुख्यालय डीएसपी राजा कुमार मित्रा के विदाई दी गई। उपायुक्त विजय कुमार ¨सह ने कहा कि सरकारी नौकरी के दौरान स्थानांतरण, पदस्थापन लगा रहता है। हमें इनसे विचलित न होकर अपने कार्य में डटे रहना चाहिए। वहीं एसपी राजीव रंजन ने कहा कि डीएसपी राजा कुमार मित्रा अच्छे पुलिस पदाधिकारी के साथ ही बेहतर इंसान भी है। उनमें हमेशा सीखने की लगन उन्होंने कार्... और पढ़ें »

(News from Simdega, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें