Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

जंगल को बचाने का लें संकल्प

ठेठईटांगर : प्रखंड के घुटबहार में सोमवार को कृषक बंधु संस्था के तत्वावधान में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से जंगल बचाओ अभियान चलाया गया। संस्था के सचिव प्रभात कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में महुआ आदि चुनने के लिए ग्रामीण जंगलों की सफाई के लिए आग लगा देते हैं। इससे कई छोटे-छोटे पौधों के साथ कई प्रकार के औषधि वाले पौधे भी इसके चपेट में आकर नष्ट हो जाते हैं। वहीं जंगली जानवर भी इससे अछूते नही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

खेले गए चार हॉकी मैच

कुरडेग : प्रखंड के आसनबेड़ा में गोंडवाना आदिवासी कल्याण एवं विकास मंच के तत्वावधान में हॉकी प्रतियोगिता आयोजित की गई। हॉकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन बालक वर्ग में दुमकी की टीम ने कुसियारपानी को 2-1 से हेठमा डीपाटोली ने सेवई नवाटोली को 2-0 से और पाकरबहार ने सागजोर को 3-2 से पराजित किया। वहीं बालिका वर्ग से आसनबेड़ा ने सागजोर को 1-0 से पराजित किया। मौके पर कामेश्वर मांझी, राजेश मांझी, रंथु मांझी, सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:00 PM (IST)
        

पूजा के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए टीम गठित

सिमडेगा : विद्युत आपूर्ति डिवीजन में दुर्गा पूजा व बकरीद के मद्देनजर विद्युत विभाग व फ्रेंचाइजी के पदाधिकारियों ने सोमवार को बैठक की। इसमें त्योहारों के दौरान बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए पांच सदस्यीय चार टीम का गठन किया गया है। जिसकी मॉनिटरिंग कनीय अभियंता अभियंता अवधेश कुमार (मोबाइल नंबर-9431135685) व (जेमी मिंज मोबाइल नंबर-9771889917) करेंगे। टीम में मंजूर आलम मो.-7764918828, राहुल प्रधान, नवीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:00 PM (IST)
        

जोड़--बीरू में चला स्वच्छता अभियान

सिमडेगा : प्रखंड के बीरू में स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई का अभियान चलाया गया। इसमें नेहरू युवा खेल समिति बीरू व आंगनबाड़ी पतराटोली की ओर से स्थानीय बाजार में साफ-सफाई की गई। इसके अलावा राउवि बीरू व खेल समिति बीरू ने संयुक्त रूप से हाई स्कूल प्रांगण व एनएच 23 की सफाई की। इस अभियान में विद्यालय के प्राचार्य व स्कूली बच्चे भी शामिल हुए। अभियान में नेहरू युवा खेल समिति बीरू के अध्यक्ष मनोज नागेशिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:59 PM (IST)
        

देवसार ने चीरोटांड को हराकर जीता खिताब

सिमडेगा : नवयुवक संघ साकोबांध बीरू की ओर से आयोजित पांच दिवसीय डबल खस्सी हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच देवसार अरानी व चीरोटांड पालकोट के बीच खेला गया। इसमें देवसार ने 2-0 से खिताब पर कब्जा जमाया। मौके पर समाजसेवी मनोज नागेशिया ने विजेता व उपविजेता टीम को पुरस्कार दिया। साथ ही, कहा कि खेल से खिलाडि़यों की प्रतिभा निखर कर सामने आती है। प्रतियोगिता के दौरान मुखिया गंगाधर लोहरा, पूर्व मुखिया ज्योति ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        

उपायुक्त ने झाड़ू दे कर दिया स्वच्छता का संदेश

सिमडेगा : उपायुक्त राजीव रंजन की अगुवाई में समाहरणालय परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ उपायुक्त राजीव रंजन ने झाड़ू पकड़कर परिसर की साफ सफाई की। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छ वातावरण का हमारे मन-मस्तिष्क पर सकारात्मक असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का यह विशेष अभियान पूरे भारत वर्ष में चलाया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

गांवों में भी दिखने लगा स्वच्छता अभियान का असर

बानो : स्वच्छ भारत के मिशन का असर अब गांवों में भी दिखने लगा है। सुदूरवर्ती पंचायत बड़काडुईल पंचायत में मुखिया अनिल लुगून के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। पंचायत भवन प्रांगण के साथ अन्य क्षेत्रों में भी सफाई की गई। इस दौरान लोगों से अपने घर व परिवेश को साफ रखने की अपील की गई। इधर, बानो पंचायत के मुखिया विश्वनाथ बड़ाइक व सहिया-सहायिका ने चौक-चौराहों को साफ किया। मौके पर मनसीद समद, कृष्णा स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

बेहरिनबासा की ए टीम बनी चैंपियन

सिमडेगा : जिले के बोलबा प्रखंड अंतर्गत बेहरीनबासा में आयोजित स्व.लेव तिर्की मेमोरियल खस्सी कप हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच सोमवार को खेला गया। इसमें बेहरीनबासा ए टीम ने बी को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं सागर क्लब कुरडेग तीसरा व लगन टीम कुड़पानी चौथे स्थान पर रही। मालूम हो कि प्रतियोगिता में कुल 64 टीमों ने भाग लिया। इसके पूर्व बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय उपनिदेशक जोर्ज पॉ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए चार आश्रितों की अनुशंसा

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में सोमवार को जिला अनुकंपा समिति की बैठक हुई। इस दौरान केंद्रीय व राज्य योजना के तहत उग्रवादी हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दिए जाने वाली सरकारी नौकरी व अनुग्रह अनुदान राशि के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। जिले में उग्रवादी हिंसा के तहत सरकारी नौकरी के लिए 9 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें चार विभूति भूषण सिंह, मो.आरिफ आलम, दीपक टोप्पो, रीता देवी की अनुशंसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

फोटोग्राफिंग रेट बढ़ेगी

सिमडेगा : आनंद भवन में रविवार को जिला फोटोग्राफर संघ की बैठक हुई। सर्वसम्मति से फोटोग्राफिंग दर बढ़ाने का निर्णय लिया गया। साथ ही, पासपोर्ट फोटो दर, स्टांप फोटो तथा अन्य प्रकार के फोटो की दर का निर्धारण किया गया। जो 10 अक्टूबर से जिला में प्रभावी होंगे। यह जानकारी संघ के सचिव राकेश सोनी ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

बूथों की सुविधाओं पर की गई चर्चा

सिमडेगा : मुख्यालय स्थित अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी कार्तिक कुमार प्रभात ने अध्यक्षता करते हुए विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चर्चा की। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने ऐसे कई बूथों के बारे में जानकारी दी, यहां नजदीक के गांव वालों को कई किलोमीटर दूर जाकर वोट डालने के लिए जाना पड़ता है। साथ ही, बताया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

कुएं में डूबने से वृद्धा की मौत

सिमडेगा : सदर थाना क्षेत्र के सायपुर गालुटोली स्थित कोढ़ी चौक कुआं में एक वृद्ध महिला बालो देवी की डूबकर मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार वृद्धा बालो देवी पिछले एक माह से बीमार थी। इस संबंध में थानाप्रभारी अरुण कुमार महथा ने बताया कि वृद्ध की मौत कुएं में डूबने से प्रतीत होती है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

संतोष हत्याकांड में युवक गिरफ्तार

सिमडेगा : सदर थाना क्षेत्र टैंसेरा से आरटीआई कार्यकर्ता संतोष कुमार गुप्ता हत्याकांड में रवि कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। विदित हो कि गत वर्ष संतोष कुमार गुप्ता की टोंगरीटोली में नृशंस हत्या कर दी गयी थी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

फुटबॉल मैच में गोरेंडाबेड़ा की टीम विजयी

पाकरटांड : प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजारटांड मैदान में आयोजित पांच दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता में दूसरे दिन जोडे़टोली ने 2-0 से गोरेंडाबेड़ा को हराया। मैच को देखने के लिए ग्रामीणों में खासा उत्साह देखने को मिला। इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर खेला जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

हॉकी प्रतियोगिता में खेले दो मैच

कुरडेग : आदिवासी विकास एवं कल्याण मंच द्वारा आसनबेड़ा में रविवार को हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें एस मोड़ किनकेल ने आसनबेड़ा की टीम को 4-2 से व करवाजोर की टीम ने एस मोड़ बी टीम को 4-2 से पराजित किया। अंपायर के रूप में कामेश्वर मांझी, सुखराम मांझी के अलावा पीतूराम मांझी, बिरसन मांझी, भुवनेश्वर बेसरा, जगेश्वर भोय, निलंबर मांझी, गजेंद्र मांझी, हलधर मांझी, रन्थू मांझी, प्रेमचंद प्रसाद, कमल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

41 लाभुक चयनित

कोलेबिरा : प्रखंड के कोलेबिरा पंचायत भवन में इंदिरा आवास के लाभुकों के चयन के लिए मुखिया अनुपम बेक की अध्यक्षता में आम सभा आयोजित की गई। मौके पर सर्वसम्मति से 41 लाभुकों का चयन किया गया। चयनित लाभुकों को जल्द ही लाभ दिया जाएगा। मौके पर प्रमुख शांतिमुनि देवी, लक्ष्मण बड़ाइक, मारवाड़ी नायक, जनसेवक पुष्पलता टेटे, पंचायत सेवक संजय मुकुट, उपमुखिया प्रेमलता केरकेट्टा, वार्ड सदस्य सीमा देवी, पूनम केरकेट्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

रसोइया ने दिया इस्तीफा

कोलेबिरा : एमडीएम योजना के तहत सबसे बुरा हाल रसोइयों का है। महीनों तक उन्हें मानदेय नहीं दिया जा रहा है। इसी से तंग आकर बरसलोया पंचायत के रा.उ.म. विद्यालय जताटांड़ की रसोइया रेबेका डुंगडुंग ने मानदेय नहीं मिलने से तंग आकर अपना इस्तीफा प्रबंधन समिति को सौंप दिया है। विदित हो कि आर्थिक तंगी एवं इलाज नहीं दिला सकने के कारण उसने अपने नवजात शिशु को खो दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

प्रतियोगिता 15 से

कोलेबिरा : प्रखंड के संत जेवियर्स उच्च विद्यालय बरवाडीह में आगामी 15 से 19 अक्टूबर तक 24वीं एस के बागे महिला हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इच्छुक टीम 10 अक्टूबर तक 301 रुपये अग्रिम देकर पंजीयन करा सकते हैं। कुल फीस 551 रुपये निर्धारित है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर-9905442684 पर संपर्क किया जा सकता है। उक्त जानकारी कार्यकारी अध्यक्ष फा.बासिल डुंगडुंग ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:37 PM (IST)
        

शराब की बिक्री पर लगाएं रोक

बानो : प्रखंड के भीखराटोली के ग्रामीणों ने टीआरडी रेलवे ऑफिस के समीप अवैध रूप से हो रही देशी एवं विदेशी शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग प्रशासन से की है। ग्रामीणों ने कहा कि शराब की बिक्री से माहौल खराब हो रहा है। वहीं कम उम्र के बच्चे भी इससे प्रभावित हो रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

दिल्ली के लिए रवाना हुए हॉकी प्लेयर

सिमडेगा : दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में 29 सितंबर से आयोजित दूसरी छोटानागपुर ट्राईबल महिला प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जिले से हॉकी खिलाडि़यों की दो टीम रविवार को रवाना हुई। खिलाडि़यों के साथ टीम मैनेजर के रूप में मनोज कोनबेगी तथा कोच के रूप में प्रतिमा बरवा तथा प्रेमदान लुगून दिल्ली के लिए रवाना हुए। इधर जिला हॉकी संघ के बेंजामिन लकड़ा, इग्नेश तिर्की, राम कैलाश राम, एमानुवेल कुजूर, कमलेश्वर म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें