1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

ढांवठाटोली ने कामडारा को 8-1 से दी मात

सिमडेगा : हॉकी सिमडेगा के तत्वावधान में आयोजित मेजर ध्यानचंद हॉकी प्रतियोगिता के पांचवे दिन महिला वर्ग से 3 एवं पुरुष वर्ग से 2 मैच खेले गए। महिला वर्ग में पहले मैच में लचड़ागढ़ हॉकी सेंटर ने गोंडवाना क्लब को 7-0 से, दूसरा मैच में लचड़ागढ़ हॉकी सेंटर एस एस बालिका उच्च विद्यालय सिमडेगा को 3-1 से तथा तीसरे मैच में एस एस प्लस 2 सिमडेगा ने गोंडवाना क्लब को 3-0 से पराजित कर पूरा अंक हासिल किया। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:41 PM (IST)
        

आज विद्युत आपूर्ति रहेगी ठप

सिमडेगा:जिले में गुरुवार को पूर्वाह्न 9 बजे से अपराह्न 4 बजे तक विद्युत आपूर्ति ठप रहेगी। इस संबंध में फ्रेंचाईजी के टीम लीडर जेमी ¨मज ने बताया कि 33 हजार वोल्ट वाले लाईन में कार्य होने से विद्युत आपूर्ति ठप रखी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:38 PM (IST)
        

शिक्षा का अलख जगा रहा है विद्यालय : मुंडा

बानो : विवेकानंद विद्यामंदिर लचरागढ़ में आयोजित दो दिवसीय प्रांतीय महिला प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हुई। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री नीलकंठ ¨सह मुंडा शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर फाइनल मैच का शुभारंभ कराया। मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में शिशु विद्या मंदिर अलख जगा रहा है। यहां बच्चों को शिक्षित बनाने के साथ-साथ संस्कारय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:04 PM (IST)
        

हड़ताल के आह्वान पर बंद रहे कई बैंक

सिमडेगा : ट्रेड यूनियन के द्वारा आहूत हड़ताल की घोषणा के बाद बुधवार को जिले के कई बैंक शाखाओं में ताले लटके रहे। इस दौरान पीएनबी, इलाहाबाद बैंक, सेंट्रल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, यूको बैंक आदि बंद रहे। बैंक बंद होने से लोगों का कार्य प्रभावित हुआ। हालांकि हड़ताल के दौरान एसबीआई, आईडीबीआई, एचडीएफसी तथा आईसीआईसीआई बैंक में अन्य दिनों की तरह कार्य संपादित किए गए। विदित हो कि अपनी मांग के समर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:28 PM (IST)
        

कमाल पद्धति से पढ़ाने की दी गई जानकारी

सिमडेगा : 'पढ़ो सिमडेगा अब पढ़ना पक्का' कार्यक्रम के तहत प्रथम एजुकेशन संस्था तथा यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में जिले के विभिन्न प्रखंडों में दूसरे सत्र के शिक्षकों का प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया। इस दौरान सिमडेगा, ठेठईटांगर, बोलबा तथा बांसजोर में कक्षा 3, 4, 5 के वैसे बच्चे जो बेहतर ढंग से शिक्षा ग्रहण नहीं कर पा रहे है को स्तरनुसार कमाल पद्धति से बच्चों को पढ़ाने के लिए विस्तार से जानकारी शिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:23 PM (IST)
        

फुटबॉल प्रतियोगिता आज से

सिमडेगा : अखिल भारतीय भोगता समाज कल्याण समिति जिला इकाई के तत्वावधान में शहीद नीलांबर-पीतांबर प्रथम फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 3 सितंबर से ठेठईटांगर प्रखंड मैदान में होगा। उक्त जानकारी देते हुए समिति के वेद प्रकाश ने बताया कि प्रतियोगिता 6 सितंबर तक चलेगा। प्रतियोगिता में बालक तथा बालिका वर्ग के टीम भाग लेंगे। जिसमें जिला के अलावा खूंटी, रामगढ़ की भी टीम शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:17 PM (IST)
        

मुख्य संगठक बने बिरंजन

सिमडेगा : झारखंड प्रदेश कांग्रेस सेवा दल द्वारा बिरंजन बाड़ा को सिमडेगा जिला कांग्रेस सेवा दल का कार्यकारी मुख्य संगठक नियुक्त किया गया है। साथ ही सेवा दल ने उम्मीद व्यक्त किया है कि वे संगठन को सुदृढ बनाते हुए पार्टी के लिए पूरी निष्ठा से काम करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:16 PM (IST)
        

वाहन जांच अभियान चलाया

सिमडेगा : शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बुधवार को पुलिस द्वारा वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान मालवाहक व बस को छोड़कर सभी वाहनों के कागजात आदि की जांच की गई। साथ ही वाहन की तलाशी भी ली गई। शहर के इस्लामपुर में जेएसआई जयराम सरदार द्वारा वाहन जांच किया गया। इस दौरान क्यूआरटी व पुलिस बल के जवान उपस्थित थे। इधर ¨प्रस चौक में वाहन जांच अभियान चलाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:14 PM (IST)
        

नदी में पलटा ट्रक

बानो : लचरागढ- बानो के बीच स्थित देवनदी पर ग्रामीणों के सहयोग से बने डायवर्सन पर फंसे दस चक्का ट्रक आखिरकर नदी में पलट गया। विदित हो कि लोहे को एंगल ट्रक पर लदा हुआ था। इसके कारण कच्चे डायवर्सन में ट्रक फंस गया और बारिश के बाद डायवर्सन की मिट्टी धंसी और ट्रक नदी में पलट गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:36 PM (IST)
        

मध्याह्न भोजन योजना से शिक्षकों को अलग रखने का निर्देश

सिमडेगा : विद्यालयों में संचालित मध्याह्न भोजन योजना से प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से शिक्षकों को अलग रखने का निर्देश प्राथमिक शिक्षा निदेशक कमल शंकर श्रीवास्तव के द्वारा जारी किया गया है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधीक्षक को निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने बताया कि इस संबंध में सभी बीईईओ को पत्र भेजा गया है। जिसमें मध्याह्न भोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:33 PM (IST)
        

डायन कुप्रथा का उन्मूलन का करें प्रयास : सीआई

सिमडेगा : सर्किल के इंस्पेक्टर सरोज श्रीवास्तव ने बुधवार कों विभिन्न थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से क्षेत्र में अपराधिक तथा उग्रवादी घटनाओं पर अंकुश लगाने के साथ-साथ अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात कही। साथ ही वारंटियों की गिरफ्तारी व लंबित केसों का निष्पादन करने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस-पब्लिक सदभावना पर जोर देते हुए कहा कि लोगों के साथ समांजस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:55 PM (IST)
        

स्टेडियम में मेला नहीं लगवाने की मांग

सिमडेगा : शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में मेला नही लगवाने की मांग शहरवासियों ने की है। इस संबंध में शहरवासियों द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपे गए आवेदन में बताया गया है कि स्टेडियम में सुबह तथा शाम में फुटबॉल खेला जाता है। साथ ही मेला आयोजन से परिसर में काफी गंदगी होती है। ज्ञापन सौंपने वालों में मो. जलालुद्दीन, जितेन्द्र मांझी, अलेक्सन टोप्पो, रोहित ¨कडो आदि शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:55 PM (IST)
        

शिलान्यास आज

सिमडेगा: नवीन पॉलिटेक्निक कार्य का शिलान्यास 3 सितंबर को 11:30 बजे स्थानीय केलाघाघ के समीप किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए संस्था के प्रतिनिधि ने बताया कि शिलान्यास कार्य विधायक विमला प्रधान करेंगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:50 PM (IST)
        

एसपी ने किया एसबीआई का निरीक्षण

सिमडेगा : एसपी राजीव रंजन ने शहर के एसबीआई में सुरक्षा पहलुओं का जायजा लिया। उन्होंने मॉक ड्रील कराकर सुरक्षा मापदंडों की जांच की। निरीक्षण के दौरान यह बात सामने आई कि बैंक में लगे सायरन काम ही नहीं करते हैं। जो सुरक्षा के लिहाज से काफी गंभीर विषय है। जांच के दौरान उन्होंने बैंक में रहने वाले सुरक्षा कर्मियों को परिसर के अंदर रहने के स्थान पर बैंक के बाहर रहकर आने- जाने वाले पर नजर रखने की हिदायत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:44 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक दुकान में घुसा, कोई हताहत नही

समडेगा : शहर के महावीर चौक पर बुधवार की अहले सुबह एक अनियंत्रित ट्रक दुकानों में जा घुसा। हालांकि घटना के समय दुकानें बंद रहने के कारण किसी को भी नुकसान नही पहुंचा। ट्रक के धक्के के कारण दो दुकाने बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के संबंध में जानकारी के अनुसार ट्रक संख्या, ओरआर16सी-9994 रांची की ओर से राऊरकेला की तरफ जा रहा था। इसी क्रम में महावीर चौक के पास अवारा पशु को बचाने के क्रम में चालक का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:16 PM (IST)
        

बीएलओ की बैठक कल

ठेठईटांगर: मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर प्रखंड मुख्यालय सभागार में 4 सितंबर को बीएलओ की बैठक 11 बजे से आयोजित की गई है। उक्त जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी हरि उरांव ने बैठक में सभी पर्यवेक्षक के अलावा बीएलओ को भी भाग लेने का निर्देश दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:07 PM (IST)
        

कैंप में भाग ले रहे खिलाड़ी

कोलेबिरा : जवाहर नवोदय विद्यालय कोलेबिरा में पिछले 24 अगस्त से राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता 2015 के लिए को¨चग कैंप का आयोजन किया गया है। इसका समापन 16 सितम्बर को होगा। कैंप में झारखंड, बिहार एवं बंगाल के प्रतिभागी कैंप कर रहे हैं। कैम्प के बाद सभी प्रतिभागी तीन आयु वर्ग अंडर 14, अंडर 16 एवं अंडर 19 वर्ग में में बंट कर 17 सितम्बर को कोकराझार (आसाम) के लिए रवाना होगी। यहॉ राष्ट्रीय स्तरीय क्रिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:55 PM (IST)
        

फ्रेसर्स डे कार्यक्रम 5 को

कोलेबिरा : जवाहर नवोदय विद्यालय कोलेबिरा में 5 सितम्बर को दोपहर 12 बजे से वर्ग 6, 9 एवं 11 के नये विद्यार्थियो के लिए फ्रेशर्स डे मनाया जाएगा। इसी दिन पीटीसी का भी गठन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर 5 सितम्बर को सभी अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया है। उक्त जानकारी शिक्षक अनिल टोप्पो ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:54 PM (IST)
        

शिक्षक गोष्ठी अब 4 को

ठेठईटांगर: प्रखंड संसाधन केन्द्र जोराम में 3 सितंबर को आयोजित होने वाले शिक्षक गोष्ठी अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। उक्त जानकारी देते हुए बीईईओ बेरनादत बेक ने बताया कि अब शिक्षक गोष्ठी 4 सितंबर को 11 बजे से आयोजित की जाएगी, जिसमें सभी विद्यालय प्रधानों को आवश्यक दस्तावेज के साथ भाग लेने का निर्देश दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:42 PM (IST)
        

पेंशनर समाज की बैठक 4 को

ठेठईटांगर : मुख्यालय स्थित पेंशनर समाज कार्यालय में 4 सितंबर को प्रखंड इकाई के कार्यकारिणी समिति की बैठक होगी। उक्त जानकारी देते हुए सचिव राजेन्द्र प्रसाद ने सभी सदस्यों से बैठक में भाग लेने का आग्रह किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:39 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें