Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

सीएम से करेंगे एंटी स्नैक सिरम उपलब्ध कराने की मांग

सिमडेगा : कृषक बंधु संस्था के सचिव प्रभात कुमार के तत्वावधान में संस्था के सदस्य एंटी स्नैक सिरम उपलब्ध कराने के मांग को ले सोमवार को भी सदर अस्पताल परिसर में धरना पर बैठे रहे। उन्होंने प्रशासन से जल्द ही इंजेक्शन की व्यवस्था करने की मांग की। साथ ही, कहा कि मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर जिला में एंटी स्नैक्स इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग करेंगे। वहीं धरना के दौरान कौशल किशोर रोह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

शिक्षकों की मौत पर जताया शोक

सिमडेगा : गुमला जिला में शिक्षक-शिक्षिका प्रकाश व सरोज टोप्पो की हत्या पर सोमवार को शहर में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने शोक जताया। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री के सिमडेगा आगमन के दौरान मृतकों के आश्रितों के सुविधा व विभागीय कार्यप्रणाली के सुधार के संबंध में आवेदन सौंपने का निर्णय लिया गया। मौके पर श्यामसुंदर सिंह, एमिल, अरुण कुमार सिंह, अली इमाम, इबरार आलम, दुखु नायक, प्रेमकुमार शर्मा, विसु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

पाक्षिक बैठक 16 को

सिमडेगा : शहर के राजकीय मध्य विद्यालय घोचेाटोली में 16 अगस्त को शिक्षा क्षेत्र वन के विद्यालय प्रधानों की पाक्षिक बैठक होगी। यह जानकारी बीपीओ अनिल खलखो ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

बीईईओ करेंगे झंडोत्तोलन

सिमडेगा : प्रखंड संसाधन केंद्र में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुबह आठ बजे बीईईओ कमलनाथ साहु झंडोत्तोलन करेंगे। यह जानकारी बीपीओ अनिल खलखो ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

सौहार्द के साथ खेलें खेल : पौलुस

बानो : स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन सोमवार को विधायक पौलुस सुरीन ने किया। इस दौरान उन्होंने खिलाडि़यों से सौहार्द से खेल खेलने की बात कही। उन्होंने कहा इस तरह के आयोजन से स्थानीय खिलाडि़यों को प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त होता है। बेहतर खेल का प्रदर्शन कर खिलाड़ी अपना राज्य व देश का नाम रोशन कर सकते हैं। इधर उद्घाटन मैच में जेडएससी ने सिंह क्लब को 2 गोल स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

भंडारा के साथ दो दिवसीय अनुष्ठान संपन्न

सिमडेगा : सदर प्रखंड के तामड़ा पंचायत स्थित टभाडीह सरना महादेव मंदिर में सावन पूर्णिमा के मौके पर आयोजित दो दिवसीय अखंड हरिकीर्तन सह भंडारा कार्यक्रम का समापन सोमवार को हुआ। वहीं पूजा अनुष्ठान में पुरोहित की भूमिका ननका महाराज,भारद्वाज दास व यजमान में राजू सिंह ने सपत्नीक निभाई। इधर, भंडारा में सैकड़ों की संख्या में भक्तों ने महाप्रसाद ग्रहण किया। अखंड हरि कीर्तन में पांच मंडलियों ने भाग लिया। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

सम्मेलन की सफलता की तैयारी में जुट जाएं कार्यकर्ता

सिमडेगा : शहर के ठाकुरटोली स्थित अपने आवास में विधायक एनोस एक्का ने सोमवार को झारखंड पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान बैठक में 19 अगस्त को शहर के नगर भवन में आयोजित झारखंड पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष मतियस बागे ने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को सम्मेलन की सफलता हेतु तैयारी में जुटने की बात कही। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 07:51 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन घायल

सिमडेगा : शहर के नीचे बाजार के गाड़ीखाना के समीप सोमवार को सवारी टेंपो दुघर्टना में 6 लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में सानिया कुमारी-राउरकेला निवासी, बिरबल नायक, शारदा देवी, मुकुन्द नायक, सुकुन्द नायक तथा बिजाज नायक सभी ठेठईटांगर के केरया भंडारटोली निवासी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार सभी लोग सिमडेगा साप्ताहिक हाट आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

लचरागढ़, बोकबा एवं डोमटोली की टीम जीती

कोलेबिरा : पुलिस-पब्लिक सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे दिन सोमवार को कुल 3 मैच खेले गए। जिसमें लचरागढ़ विशाल क्लब की टीम ने कुंदुरडेगा को 1-0 से, बोकबा ने बोंगराम को 4-0 से तथा डोमटोली ने कनजोगा को 1-0 से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। 12 अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे से दूसरे चरण का मैच होगा। इधर मैच में रेफरी की भूमिका इम्तियाज आलम, मनोज केरकेट्टा, दुर्गेश नायक, अजित कुमार तथा बलवीर प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

चार विद्यालयों में एसएमसी रद

कुरडेग : प्रखंड के चार विद्यालयों में पुनर्गठित विद्यालय प्रबंधन समिति को रद कर दिया गया है। विदित हो कि प्रखंड के सभी प्रकार के सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में 19 जुलाई को एसएमसी का पुनर्गठन किया गया था। तब राजकीय उ.म.विद्यालय चडरीमुंडा, रा.उ. प्रा. विद्यालय चपाटांड़, रा.उ.प्रा. विद्यालय करमाटेाली तथा रा.उ.प्रा. विद्यालय बाघलता टोंगरीटोली में विभागीय दिशा-निर्देशों के विपरीत समिति ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 06:20 PM (IST)
        

दुर्घटना में एक की मौत, दूसरा गंभीर

सिमडेगा : शहर के ईदगाह मुहल्ला के समीप रविवार की देर शाम हुए सड़क दुघर्टना में घायल एक व्यक्ति मो. लल्लू उर्फ इरसाद की मौत इलाज के लिए राउरकेला ले जाने के क्रम में हो गई। वहीं दूसरा युवक मो. सद्दाम की स्थित गंभीर बनी हुई है। परिजनों ने उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है। सोमवार को मृत युवक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। इसके उपरांत उसके शव को खैरनटोली कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 05:21 PM (IST)
        

सीएम के समक्ष रखेंगे अपनी मांग

सिमडेगा : झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ के जिला इकाई ने ठाना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती है तब तक आंदोलन जारी रखा जाएगा। हड़ताली कर्मी अपनी समस्या एवं मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष राम विलास साय ने सभी अनुबंध कर्मियों से 12 अगस्त को सदर अस्पताल में सुबह नौ बजे तक पहुंचने की अपील की है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 05:07 PM (IST)
        

पेड़-पौधों को बांधा रक्षा सूत्र

सिमडेगा : रक्षाबंधन के मौके पर कृषक बंधु संस्था ने पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से पेड़-पौधों को रक्षा सूत्र बांधा। संस्था के सचिव प्रभात कुमार ने कहा कि पौधे हमें हमेशा मदद करते हैं। उसकी भूमिका एक भाई की तरह होती है, जो सुख-दुख में हमेशा हमारी रक्षा करता है। इसलिए हमें आज के दिन पेड़-पौधों के रक्षा के साथ-साथ अधिक-अधिक संख्या पौधे लगाने का संकल्प लेना चाहिए। मौके पर साकेत मांझी, विमल नायक, मरियम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 08:56 PM (IST)
        

बहनों ने मांगी भाईयों की कुशलता की दुआ

सिमडेगा : सावन पूर्णिमा के मौके पर जिले भर में राखी का पर्व रक्षाबंधन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान बहनों ने अपने भाईयों के माथे पर तिलक लगाकर राखी बांधी और सलामती की दुआ मांगी। वहीं भाईयों ने बहन को उपहार दिए। रक्षाबंधन पर्व को लेकर खासकर बच्चों में खूब उत्साह देखा गया। बच्चे पूरे दिन राखी पर्व का जश्न मनाया। साथ ही सहभागियों के साथ मौज मस्ती की। वहीं कुछ लोगों को डाक के माध्यम से राखी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

एंटी स्नैक सिरम के लिए कृषक बंधु का धरना जारी

सिमडेगा : जिले के सदर अस्पताल में एंटी स्नैक सिरम के नहीं होने के विरोध में कृषक बंधु संस्था के सचिव प्रभात कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दूसरे दिन भी धरना दिया। इस दौरान शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों पर संस्था की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। मालूम हो कि पिछले एक सप्ताह के अंदर सर्पदंश से दो लोगों की जान गई है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जल्द हालात नहीं सुधरे तो प्रदर्शन जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

छात्रावास निर्माण में हो रही देरी से छात्र परेशान

बानो : आवासीय विद्यालय हार्टिगहोड़े में छात्रों को हॉस्टल की उचित सुविधा नहीं मिलने के कारण कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बहरहाल 80 छात्रों के लिए 30 बेड का छात्रावास उपलब्ध है। पिछले वर्ष 20 जून को विधायक पौलुस सुरीन, तत्कालीन डीसी प्रवीण टोप्पो व एसपी प्रभात कुमार की उपस्थिति में 50 बेड के छात्रावास का शिलान्यास हुआ था। 82 लाख के प्राक्कलन की राशि से निर्माणाधीन इन छात्रावास भवन का निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 08:27 PM (IST)
        

फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन आज

बानो : स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एसएस हाई स्कूल मैदान में 11 अगस्त को विधायक पौलुस सुरीन फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए खेल समिति ने बैठक कर लॉटरी के माध्यम से टाई सीट बनाया। इसके मुताबिक उद्घाटन मैच सनराईजेज क्लब जराकेल बनाम जलडेगा फुटबॉल क्लब के बीच खेला जाएगा। कुल 16 टीमें भाग लेगी। मौके पर विश्वनाथ बड़ाईक, विजय सिंह, प्रदीप सिंह, अरविंद कुमार साहु, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 08:25 PM (IST)
        

विस चुनाव में जागरूक होकर करें मतदान : नियेल

सिमडेगा : सदर प्रखंड गरजा में रविवार को पूर्व विधायक नियेल तिर्की ने रविवार को 100 केवीए ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया। मौके पर नियेल तिर्की ने कहा कि लोगों को ऐसे जनप्रतिनिधि से बचने की आवश्यकता है, जो दूसरों के कराये कार्य को अपना बताते हैं। विधानसभा चुनाव में जनता जागरूक होकर मतदान प्रक्रिया में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें। इस अवसर पर नरोत्तम प्रसाद, शैलेश लकड़ा, रोशनी मिंज, एमलेन लकड़ा, अन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

विधायक ने किया विद्यालय भवन का शिलान्यास

ठेठईटांगर : विधायक एनोस एक्का ने रविवार को ठेठईटांगर प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रखंड के गौरीडुबा में चार कमरों के विद्यालय भवन का शिलान्यास किया। वही गोबरधंसा, टांगरटोली, अवराबहार, सलगापोस, ताराबोगा आदि गांवों का भ्रमण कर समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अपनी समस्याओं के संबंध में उनसे सीधा संपर्क स्थापित कर सकते हैं। जनता को जागरूक होकर विधानसभा चुनाव में वैसे प्रत्याशी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

शिक्षकों की हत्या की निंदा

कोलेबिरा : गुमला में शिक्षक-शिक्षिका सह भाई बहन प्रकाश व सरोज टोप्पो हत्याकांड की जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने निंदा की। साथ ही, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। संघ के प्रधान सचिव उपन डांग ने घटना के विरोध में व्यापक आंदोलन चलाने के लिए संघ के आला अधिकारियों से विचार-विमर्श करने की बात कही।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें