Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

भाजपा का सम्मेलन कल

सिमडेगा : प्रखंड के पार्टी कार्यालय में भाजपा की बैठक हुई। इसमें नवाटोली डैम परिसर में 21 नवंबर को कार्यकर्ता सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया। मौके पर ओमप्रकाश साहू, श्यामलाल शर्मा, विजय सोनी,जीतू नायक, जितेन्द्र गुप्ता, नंदलाल बड़ाइक, रूपधर सिंह आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

समाज के विकास पर हुई चर्चा

कुडू (लोहरदगा) : आदिवासी लोहरा समाज विकास समिति की बैठक बुधवार को जीमा गांव में बुटन लोहरा की अध्यक्षता में हुई। इसमें समाज के विकास, कुरीतियों को दूर करने, शिक्षा के विकास व विधानसभा चुनाव में समाज की भूमिका पर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि समाज के सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। किसी के लालच या बहकावे में आकर मतदान नहीं करेंगे। बैठक में सुखदेव लोहरा, धनेश लोहरा, शनिचरिया देवी, जलेश्वर लो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

टीम ने किया विद्यालय का निरीक्षण

बोलबा : कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान की राज्यस्तरीय तीन सदस्यीय अनुश्रवण टीम ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में दल के सदस्यों ने प्रभारी प्राचार्या विलचेन लकड़ा से विद्यालय के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के साथ ही रोकड़ पंजी, एसएमडीसी पंजी, इत्यादि का अवलोकन किया। मौके पर शिवचरण साव, हरिश्चंद्र सिंह इत्यादि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

इस्माइल केरकेट्टा महाडोकलो से निलंबित

सिमडेगा : अखिल भारतीय महाडोकलो की आपात बैठक बुलाई गई। इसमें सर्वसम्मति से महोडोकलो के महासोहोर जेम्स पी केरके्ट्टा ने संगठन के सचिव इस्माइल केरकेट्ट्टा को खड़िया महाडोकलो के सिद्धांतों के विरुद्ध कार्य करने के कारण उन्हें छ: माह के लिए पार्टी पद से निलंबित कर दिया गया है। विदित हो इस्माइल केरकेट्टा सिमडेगा विधान सभा से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही सुशील सोरेंग को सचिव का कार्यभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

दुर्घटना में दो घायल

सिमडेगा : परमवीर अल्बर्ट एक्का मैदान के समीप मोटरसाइकिल एवं डंपर के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इससे मोटरसाइकिल सवार प्रफुल्ल टोप्पो एवं रवि नामक दो युवक घायल हो गए। दोनों चीरुटोली के रहने वाले हैं। दुर्घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

आम्रपाली ढाबा से शराब जब्त, संचालक गिरफ्तार

संसू,सिमडेगा : सदर थाना क्षेत्र के बीरू स्थित अम्रपाली ढाबा में पुलिस ने छापामारी कर भारी मात्रा में अवैध तरीके से रखे शराब को जब्त किया। साथ ही होटल संचालक संजय कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने देशी शराब 103 पाउच, विदेशी शराब विभिन्न ब्रांडो के विभिन्न साइज के बोतलों में करीब 60-65 बोतल तथा 11 बोतल बियर भी बरामद किए हैं। सदर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान प्रोवेंशियल डीसपी चंदन कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

पत्रकार को मातृशोक

सिमडेगा : इलेक्ट्रोनिक्स मीडिया कर्मी सुनील सहाय की मां शैलवाला सहाय का निधन मंगलवार की देर रात्रि में उनके आवास पर हो गया। वे 75 वर्ष की थीं। जानकारी के मुताबिक वह काफी अरसे से बीमार थीं। बुधवार को उनका अंतिम संस्कार शंख नदी में किया गया। जिले के पत्रकारों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

पुलिस ने की वाहनों की जांच

सिमडेगा : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान सदर थाना, ठेठईटांगर आदि क्षेत्रों में पुलिस द्वारा दो पहिया, तीन पहिया आदि वाहनों की सघन जांच की गई। मौके पर पुलिस पदाधिकारी व जवान आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:21 PM (IST)
        

जिले में घुसा जंगली हाथी का झुंड

सिमडेगा : पड़ोसी राज्य उड़ीसा की ओर से फिर एक जंगली हाथियों का झुंड जिले में प्रवेश कर गया है, जिसके कारण लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। मंगलवार की रात्रि हाथियों का झुंड रामजड़ी में दो मकानों को क्षतिग्रसत कर दिया। हाथियों की सूचना मिलने पर रेंजर गौर सिंह मुंडा तथा बिनोद उरांव ने बांसजोर का दौरा कर स्थिति की जानकारी ली। रेंजर गौर सिंह मुंडा ने बताया कि हाथियों का रुख एक बार फिर ठेठईटांगर की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

सिमडेगा : सदर प्रखंड के बीरू में बुधवार को नए कार्यालय में विभिन्न दलों के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसमें मुख्य रूप से सुमंत राम, विकास प्रसाद, संजय प्रसाद, सुमित गुप्ता, राजा प्रसाद, उमा हजाम, संतोष सिंह, विजय किड़ो, बनु लोहरा, सत्नारायण महतो, अमित राम, गोपाल बड़ाइक, कुमुद कुमार आदि शामिल हैं। मौके पर पार्टी के कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:11 PM (IST)
        

बूथों की सुविधा का लें जायजा : डीसी

संसू,सिमडेगा : समाहरणालय सभागार में बुधवार को जिले के सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक डीसी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक के दौरान उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को नियमित रूप से सभी बूथों का निरीक्षण कर वहां मौजूद सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी को देने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने भ्रमण के दौरान बूथ स्तरीय पदाधिकारी से मिलकर 100 प्रतिशत मतदाता पर्ची क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

लोहरा समाज की बैठक 23 को

सिमडेगा : आदिवासी लोहरा समाज जिला इकाई की बैठक 23 नवंबर को 11 बजे गोशाला के समीप आयोजित की जाएगी। उक्त जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष हीरा राम ने जिला व प्रखंड समिति के सभी पदाधिकारियों से बैठक में भाग लेने का आग्रह किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 05:57 PM (IST)
        

कोलेबिरा को दिलाई नई पहचान : एनोस

कोलेबिरा : प्रखंड के गोबरधंसा डैम में झापा के प्रखंडस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मंगलवार को एनोस एक्का ने कहा कि पिछले 10 सालों में कोलेबिरा को एक नई पहचान मिली है। चुनाव में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अगर चुनाव जीतते हैं, तो क्षेत्र की बची समस्याओं को भी दूर करेंगे। मौके पर विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं ने झापा की सदस्या ग्रहण की। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:56 PM (IST)
        

खूंटी के लिए सिमडेगा हॉकी टीम रवाना

सिमडेगा : रांची विश्वविद्यालय अंतर इंटर कॉलेज हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मंगलवार को सिमडेगा महाविद्यालय की 16 सदस्यीय हॉकी टीम बिरसा कॉलेज खूंटी के लिए रवाना हुई। इस दौरान महाविद्यालय के पीटीआई विजय श्रीवास्तव ने खिलाडि़यों को प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी। टीम के प्रशिक्षक सह मैनेजर विजय श्रीवास्तव ने बताया कि सिमडेगा की टीम पहला मैच बुधवार को डोरंडा कॉलेज डो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

प्रभु यीशु के जीवन से लें प्रेरणा : बिशप

सिमडेगा : सामटोली में मंगलवार को संत अन्ना विद्यालय का नवनिर्मित छात्रावास भवन का उद्घाटन बिशप विसेंट बरवा ने फीता काटकर किया। मिस्सा अनुष्ठान कराकर उन्होंने कहा कि इस नए भवन से धर्म बहनें व छात्राओं को काफी सुविधा मिलेगी। भवन में रहकर हमारे टेटे बेटियां बेहतर शिक्षा ग्रहण कर समाज की सेवा करने में सक्षम बनेगी। लोगों को परमपिता परमेश्वर के पुत्र प्रभु यीशु के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में आत्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

कोलेबिरा ने सिमडेगा को 9-1 से हराया

सिमडेगा : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शहर के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को हुआ। फाइनल में कोलेबिरा विधानसभा की हॉकी टीम ने सिमडेगा विधानसभा को 9-1 के भारी अंतर से पराजित कर किया। बतौर मुख्य अतिथि उपविकास आयुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने उपस्थित लोगों को मतदान के प्रति जागरूक होने और बिना भय, लालच आदि के मतदान करने की अपील की। वहीं अन्तरराष्ट्रीय खिलाड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

शराब विक्रेताओं पर फूटा महिलाओं का गुस्सा

सिमडेगा : नशा उन्मूलन कार्यक्रम के तहत मंगलवार को भी महिलाओं का गुस्सा अवैध शराब विक्रेताओं पर फूटा। महिलाओं ने शराब भर कर रखे कई बर्तनों को तोड़ दिया और विक्रेताओं को कड़ी हिदायत दी। महिलाओं ने खूंटीटोली, बकरीटोली, सांयपुर, नवांटोली आदि क्षेत्र में नशा उन्मूलन अभियान चलाकर क्षेत्र को अपराधमुक्त और विकासशील बनाने के लिए नशा के खिलाफ अभियान को समर्थन देने की अपील की। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

कर्मियों के लिए सुविधाओं की मांग

सिमडेगा : झारखंड राज्य अराजपात्रित कर्मचारी महासंघ ने मंगलवार को उपायुक्त को आवेदन देकर 10 बिंदुओं पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए समस्या का निदान करने की मांग की है। इसमें चुनाव कर्मियों की सुरक्षा, चुनाव के दौरान मृत्यु ओर अक्षम होने पर मिलनेवाली मुआवजा राशि में वृद्घि करने की मांग की शामिल है। साथ ही, मृतक के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी व पेंशन देने, कर्मियों को बूथ तक ले जाने के लिए उचित वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        

भाजपा के समर्थन में महावीर ने छोड़ा मैदान

सिमडेगा : विधानसभा क्षेत्र सिमडेगा से एक मात्र नाम वापस लेने वाले झारखंड की क्रांति पार्टी के उम्मीदवार महावीर बड़ाइक इससे पूर्व तीन बार चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। हर बार उन्हें एक हजार के आस-पास ही मत मिले हैं। विदित हो कि उन्होंने पहला चुनाव 1995 में बतौर निर्दलीय लड़ा था। वहीं दूसरा चुनाव 2009 में आरजेडी प्रत्याशी के रूप में। फिर इसी वर्ष जिला परिषद चुनाव में भी अपना भाग्य आजमाया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

महावीर बड़ाईक ने लिया नाम वापस

सिमडेगा : सिमडेगा विधानसभा के झारखंड की क्रांति पार्टी के प्रत्याशी महावीर बड़ाईक ने अपना नाम वापस ले लिया है। इस प्रकार सिमडेगा विस क्षेत्र में अब उम्मीदवारों की संख्या 12 शेष रह गई है। वहीं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में सभी 9 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे रहेंगे। नाम वापसी के दौरान समाहरणालय में पदाधिकारी के साथ-साथ सभी उम्मीदवार उपस्थित रहे। ------- प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें