Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

विद्यार्थियों ने की गांव की सफाई

सिमडेगा : राजकीयकृत स्वामी श्रद्धानंद उच्च विद्यालय, टैंसेरा में स्वच्छ भारत-स्वच्छ विद्यालय अभियान का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने विद्यालय परिसर व टैंसेरा गांव में साफ-सफाई की। मौके पर सहायक शिक्षक भूषण नायक व सुबोध कुमार प्रसाद ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता का महत्व बताया। साथ ही, कहा कि स्वच्छ परिवेश में हमारा मस्तिष्क ज्यादा सक्रिय रहता है। साथ ही, बीमारी फैलने की भी आशंका निर्मू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

स्वच्छता का महत्व बताया

कोलेबिरा : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत बुनियादी विद्यालय कोलेबिरा में विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों और विद्यार्थियों ने सफाई की। मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्यामलाल प्रसाद ने समिति के सदस्यों व छात्राओं को स्वच्छता के महत्व और लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यालय प्रधान बसंत सिंह, हुलासी केरकेट्टा, सीता लकड़ा, आशा लकड़ा आदि उपस्थित रहे।ं इसी अभियान के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

छठ पूजा को लेकर बैठक कल

सिमडेगा : शंख छठ पूजा सेवा समिति की बैठक 22 अक्टूबर को 10 बजे से शंख नदी छठ घाट पर होगी। यह जानकारी छठ पूजा सेवा समिति के सचिव श्रीलाल साह ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

हाथ धुलाई कार्यक्रम आज

सिमडेगा : डब्लूआइएफएस कार्यक्रम के तहत मंगलवार को हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन होगा। सभी कोटि के उच्च विद्यालय, अल्पसंख्यक विद्यालय, प्रोजेक्ट विद्यालय, कस्तूरबा विद्यालय, स्थापना अनुमति प्राप्त विद्यालय, बुनियादी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों से हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित करने के बाद रिपोर्ट करने को कहा गया है। यह निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी अपराजिता झा ने जारी किया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

आजसू ने चलाया जनसंपर्क अभियान

सिमडेगा : प्रखंड के कोचेडेगा पंचायत में सोमवार को आजसू पार्टी ने जनसंपर्क अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व करते हुए विधानसभा प्रभारी दीपा बड़ाइक ने कोचेडेगा, बेंदोजोर, मायाटोली के ग्रामीणों के साथ बैठक की। साथ ही, समस्याओं से अवगत हुई। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे एकमत होकर आजसू पार्टी के उम्मीदवार को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाएं। मौके पर सुरेश गोप, बलराम नायक, हरिवंश गोप, वीरेंद्र ,मेघनाथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

भरत बने लक्ष्मी पूजा समिति के अध्यक्ष

सिमडेगा : गुलजारगली स्थित शिव मंदिर परिसर में सोमवार को लक्ष्मी पूजा समिति डेली मार्केट की बैठक हुई। इसमें प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम के साथ लक्ष्मी पूजा मनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही, सर्वसम्मति से समिति का पुनर्गठन किया गया। इसमें सुनील मिश्र को संरक्षक, नवीन सिंह को सहसंरक्षक, भरत प्रसाद को अध्यक्ष, मुकेश प्रसाद को उपाध्यक्ष, चंदन प्रसाद को सचिव, रामकुमार महतो को उपसचिव, राम दा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

गाय पालन का दिया गया प्रशिक्षण

सिमडेगा : शहर के बैंक ऑफ इंडिया परिसर में संचालित स्टार स्वरोजगार संस्था की ओर से संचालित छह दिवसीय गाय पालन प्रशिक्षण का समापन सोमवार को हुआ। मौके पर मुख्य अतिथि एलडीएम भी बोईपाई विशिष्ट अतिथि डीडीएम नाबार्ड शोभारानी केरकेट्टा, प्रभारी प्रबंधक चंद्रा ने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया। एलडीएम ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान गाय पालन के बारे में दी गई विभिन्न जानकारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

लोगों को स्वच्छता के फायदे की दें जानकारी

सिमडेगा : स्वच्छ भारत अभियान के तहत सोमवार को एसएस बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने सफाई अभियान चलाया। छात्राओं ने शिव मंदिर श्यामटोली, सामटोली रोड, स्कूल परिसर में झाड़ू लगाया और सड़कों पर पड़े कचरे को जलाया। मौके पर जिला हॉकी संघ के कोषाध्यक्ष राम कैलाश राम ने छात्राओं को स्वच्छता से संबंधित कई जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को अपने घर को साफ सुथरा रखने की बात कही। साथ ही, आसपास के लोगों को सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

केसीसी को ले बैठक कल

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित डीआरडीए सभागार में 22 अक्टूबर को केसीसी से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होगा। डीडीसी ने सभी जिला पदाधिकारियों को कार्यशाला में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

तुमडेगी ने खिताब पर जमाया कब्जा

कोलेबिरा : प्रखंड के संत जेवियर्स उच्च विद्यालय बरवाडीह में आयोजित 24वें एसके बागे बालिका हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में तुमडेगी ने करंगागुड़ी को 2-0 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता में कुल 21 टीमों ने हिस्सा लिया। वूमेन ऑफ द मैच तुमडेगी की प्रतिमा लकड़ा और वूमेन ऑफ द सीरिज करंगागुड़ी की प्रीति कुल्लू को दिया गया। वहीं बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार तुमडेगी के कल्याणी किंडो, बेस्ट डिफेंडर काजल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

सीटों की दावेदारी को ले कांग्रेस व झामुमो आमने-सामने

सिमडेगा : राज्य में भले ही महागठबंधन के तहत कांग्रेस व झामुमो की बीच सीटों का बटवारा नहीं हुआ हो। लेकिन, जिले में दोनों ही दल अपने-अपने केंद्रीय कमेटी को इस बात के लिए बधाई दे रहे हैं कि कोलेबिरा व सिमडेगा की सीट उनके हिस्से में गया है। जहां एक ओर झामुमो ने एक पखवारा पूर्व ही ये घोषणा कर दी कि सिमडेगा व कोलेबिरा की सीट झामुमो के हिस्से में आई है। इतना ही नहीं दो कदम और आगे बढ़ते हुए उम्मीदवार तक क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

दो घरों को तोड़ा

ठेठईटांगर : प्रखंड के बसारटोली एवं गड़गड़ झरिया में जंगली हाथियों ने फिर दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रभावितों में चरण तथा विनय डुंगडुंग शामिल हैं। फिलहाल हाथियों के झुंड की खिजुरटांड़ जंगल में होने की सूचना है। फोरेस्टर गुप्तेश्वर राम ने बताया कि हाथियों को भगाने का प्रयास किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:42 PM (IST)
        

सतीश को मिला ब्लैक बेल्ट

सिमडेगा : जिले के संत अन्ना उच्च विद्यालय ताराबोगा में ताईक्वांडो मार्शल आर्ट के तत्वावधान में सिमडेगा व उड़ीसा से आए प्रतिभागियों का बेल्ट टेस्ट लिया गया। प्रतियोगिता में कुल ढाई सौ प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें संत जॉन्स इंग्लिश स्कूल कोलेबिरा के सतीश कुमार को ब्लैक बेल्ट से नवाजा गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रमुख जेरोम मिंज, पंसस प्रफ्फुलित एक्का, श्रीराम नायक, किरण टोप्पो, हेमंत तिर्की, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

समाज की रीढ़ होते हैं छात्र : पवन जैन

सिमडेगा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं का नगर अभ्यास वर्ग का आयोजन आनंद भवन सिमडेगा में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि पवन कुमार जैन ने मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर पवन जैन ने संबोधित करते हुए कहा कि छात्र समाज की रीढ़ होते हैं। ऐसे में युवा ही समाज में बदलाव ला सकते हैं। संगठन का मुख्य उद्देश्य एक संस्कारवान नागरिक क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

शिक्षकों को एकजुट होने की जरूरत : महेश

लोहरदगा : झारखंड प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को मध्य विद्यालय पावरगंज में हुई। इसमें शिक्षकों की समस्या व मांगों पर चर्चा की गई। बैठक में संघ के पूर्व राज्याध्यक्ष महेश कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों को अधिकार के लिए एकजुट होने और लड़ने की जरूरत है। सरकार फिटमेंट कमेटी को लटकाने का प्रयास कर रही है, जिससे शिक्षक प्रभावित हो रहे हैं। संघ के शैलेन्द्र कुमार सुमन व मुमताज अहमद ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

कुरडेग की टीम का खिताब पर कब्जा

कुरडेग : प्रखंड के खालीजोर मैदान पारिश मैदान में 9 वीं माइकल किंडो मुन्ना हॉकी कप प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को बानाबिरा बनाम कुरडेग के बीच खेला गया। इसमें कुरडेग की टीम ने बानाबिरा को 2-1 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व ओलंपियन माइकल किंडो ने कहा कि खिलाड़ी सर्वोत्तम योगदान देकर राज्य तथा देश का नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        

प्रभु के बताए मार्ग पर चलें : बिशप

सिमडेगा :संत अन्ना महागिरजाघर में रविवार को पवित्र दृढ़ीकरण संस्कार सह मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अनुष्ठाता बिशप स्वामी विंसेंट बरवा व उनके सहयोगियों ने मिस्सा अनुष्ठान सह पवित्र दृढ़ीकरण संस्कार संपन्न कराए। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि हम सभी बपतिस्मा संस्कार के साथ कलिसिया में प्रवेश करते हैं और दृढ़ीकरण संस्कार के साथ प्रभु यीशु के बताए मार्गाें पर चलने के लिए संकल्प ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

सिमडेगा कॉलेज व एसएस बालिका बने चैंपियन

सिमडेगा : नवयुवक संघ लठ्ठाखम्हन की ओर से आयोजित महिला-पुरुष हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को खेला गया। पुरुष वर्ग का फाइनल मैच गरजा बनाम सिमडेगा कॉलेज के बीच खेला गया। इसमें सिमडेगा कॉलेज की टीम ने गरजा को 2-1 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं महिला वर्ग में एसएस बालिका की टीम ने गोंडवाना क्लब को 3-0 से हराया। विजेता व उपविजेता टीम को अतिथियों ने ट्राफी व खस्सी देकर सम्मानित किया। इधर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

ग्रमीणों को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

सिमडेगा : नव भारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में रविवार को कोचेडेगा के सामुदायिक भवन में ट्रिगरिंग विधि के माध्यम से स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्रामीणों को कूड़े-क चरे से निबटारे की समुचित व्यवस्था, खुले में शौच के नुकसान, खान-पान में स्वच्छता के संबंध में बताया गया। मौके पर कार्यक्रम प्रबंधक संजय कुमार सिंह, अभय कुमार, राजमणी भाष्कर, राजेश्वर राम, गिरिजानंद नायक, अरूण कुमार, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

घर से हथियार व कारतूस की लूट

कोलेबिरा : प्रखंड के बरवाडीह ग्राम से 16 अक्टूबर को विंसेंट टेटे की लाइसेंसी बंदूक, बीबीएल एबी 8201912 समेत 12 बोर की 40 जिंदा गोली अपराधियों ने उनके घर से लूट लिए। बताया जाता है कि विंसेंट ने पुलिस को बताया है कि करीब 12 बजे रात तीन अपराधी छत से उनके घर में आ धमके। तीनों अपराधी अपने चेहरे को ढके हुए थे। अपराधियों ने उनकी पत्नी मेरी टेटे को कब्जे में ले रुपये की मांग की। मना करने पर अपराधियों ने व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें