Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

निरंजन प्रसाद बने पूजा समिति के अध्यक्ष

सिमडेगा : प्रिंस चौक स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में गुरुवार शाम चित्रांशों की बैठक हुई। मौके पर श्री चित्रगुप्त पूजा के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। साथ ही, 25 अक्टूबर को भगवान चित्रगुप्त की प्रतिमा स्थापित कर पूजा करने का निर्णय लिया गया। वहीं पूजा के सफल संचालन के लिए समिति का पुनर्गठन किया गया। जिसमें प्रो. निरंजन प्रसाद को अध्यक्ष, विजय बक्शी को कार्यकारी अध्यक्ष, मोहन सक्सेना,अजय अखौरी को उप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

इंस्पायर अवार्ड को लेकर बैठक

सिमडेगा : समहरणालय स्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में बुधवार को इंस्पायर अवार्ड योजना को लेकर बीइइओ की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी अपराजिता झा ने इंस्पायर अवार्ड के लिए राजिस्ट्रेशन नहीं कराने वाले विद्यालय के शिक्षकों से स्पष्टीकरण की मांग की है। इसके तहत वे राजिस्ट्रेशन नहीं कराने के बारे में जानकारी देंगे। वही राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के सभी कार्यक्रम 15 नवम्बर तक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

मैच का उद्घाटन आज

कुरडेग : प्रखंड के खालिजोर मैदान में माइकल किंडो मुन्ना हॉकी कप फुटबॉल प्रतियोगिता 16 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। इसके मुख्य अतिथि ओलंपिक ओलेपियन माइकल किंडो होंगे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

एसडीओ को ज्ञापन

सिमडेगा : सूचनाधिकार कार्यकर्ता इफ्तेखारूल हक ने बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी सिमडेगा को ज्ञापन देकर पिछले एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति नहीं किये जाने की शिकायत की है। साथ ही इस समस्या पर जल्द कारवाई की मांग की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

मोमबत्ती बिक्री में सहयोग की अपील

सिमडेगा : शहर के जयप्रकाश उद्यान में विकलांग सेवा आश्रम की बैठक पीटर केरकेट्टा की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में गुलाब स्वंय सहायता समूह के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष एवं सभी सदस्यों की उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा गया। वहीं 30 अक्टूबर को प्रस्तावित बैठक में उपरोक्त तीनों पदाधिकारी के उपस्थित नहीं होने पर संघ द्वारा कारवाई की बात कही गयी। साथ ही प्रगति एवं गुलाब स्वंय सहायता समूह के सदस्यो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

मजदूरों ने की बैठक

सिमडेगा : मजदूर नेता राजेश सिंह ने बुधवार को दिहाड़ी मजदूरों की बैठक आयोजित की। इसमें मजदूरों की समस्या पर उसके शोषण पर विचार-विमर्श किया। साथ ही उपविकास आयुक्त ऑजनेयुलू दोडडे को ज्ञापन सौंप कर मजदूरों की समस्या से अवगत कराया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

कुरडेग : प्रखंड के एसएस प्लस टू परकला में एक दिवसीय यू-डायस प्रशिक्षण कार्यक्रम बुधवार को आयोजित किया गया। इसमें प्रखंड अतंर्गत सभी स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हिस्सा लिया। उक्त जानकारी बीपीओ आभा कुमारी ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

भाजपा विधायक ने किया क्षेत्र भ्रमण

पाकरटांड : प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा बुधवार को भाजपा विधायक विमला प्रधान ने किया। इस क्रम में उन्होंने किसानों व ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी तथा जल्द ही उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। दौरे के क्रम में उन्होंने सिकरियाटांड, ढवठाडामर, झुमकाटांड, भादुरटोली, भेलवाडीह एवं घाघरा में विधायक मद से निर्मित चबुतरा, सामुदायिक भवन एवं पीसीसी पथ का उद्घाटन किया। मौके पर उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

जताया शोक

कोलेबिरा : प्रखंड भाजपा कमेटि ने रैसिंया पंचायत में हाथी की शिकार 8 वर्षीया प्रियंका कुमारी के परिजनों से मिलकर घटना पर शोक जताया। मौके पर डा महेन्द्र भगत, रूपधर सिंह, कृष्णा दास, अर्जुन सिंह, अशोक नायक शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

एसके बागे बालिका हॉकी टूर्नामेंट शुरू

कोलेबिरा : प्रखंड के उच्च विद्यालय बरवाडीह में 24 वें एसके बागे बालिका हॉकी टूर्नामेंट का उद्घाटन विधायक एनोस एक्का, विशप विसेंट बरवा, क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक पोलीकॉर्प तिर्की ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया। इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि ये इलाका खेल प्रतिभाओं से भरी पड़ी है बस जरूरत उसे संवारने की है। प्रतियोगिता में कुल 21 टीमें भाग ले रही हैं। उद्घाटन मैच बरवाडीह व रेंगारी के बीच 2-2 की बर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

बस स्टैंड में चलाया सफाई अभियान

सिमडेगा: मुख्यालय स्थित बस स्टैंड में स्टैण्ड कर्मियों द्वारा बुधवार को स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई की गई। इसमें बस स्टैंड के अंदर व आस पास की गंदगी को साफ कर हटाया गया। इस अभियान में बस एजेंट के साथ साथ वाहन के स्टाफ ने भी हिस्सा लिया। साथ ही लोगों को साफ- सफाई के लिए प्रेरित किया। अभियान का नेतृत्व वरीय स्टैंड कर्मी रामकुमार सिंह कर रहे थे। उनका साथ रूफी, आशीष कुमार, पप्पू शर्मा, आलम,बॉबी, ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

9 दिनों से अनुबंध कर्मी हड़ताल पर

सिमडेगा : एनआरएचएम अंतर्गत अनुबंध कर्मियों की हड़ताल लगातार नौवें दिन भी जारी रही। अपने स्थायीकरण की मांग के लिए अनुबंधकर्मी अपने मांग पर डटे हैं। 17 अक्टूबर को प्रस्तावित मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी एएनएम, एमपीडब्लू, बीपीएम, बीएएम, बीडीएम, डीएएम, डीडीएम से उपस्थित रहने का आग्रह किया है। धरना प्रदर्शन में ब्रजेश प्रधान, मनोज लकड़ा, अर्पण तिर्की, अनिल बारला, कल्याण सुंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

झापा जिला ईकाई ने बांसजोर का किया दौरा

सिमडेगा : झारखंड पार्टी के जिला ईकाई बांसजोर पंचायत के कांसबहाल, बड़ाइक टोली, बर टोली ,नवाटोली में भ्रमण कर ग्रामीणों से मुलाकात कर उसकी समस्याओं को सुना। साथ ही चुनाव में झारखंड पार्टी के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान जिलाध्यक्ष मतियस बागे ने कहा कि विधायक एनोस एक्का ने क्षेत्र के विकास के लिए काफी कुछ किया है। भ्रमण टीम में जिला प्रभारी ओम प्रकाश अग्रवाल, लंगट सिंह, विनय एक्का, प्यारी डांग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

खिलाड़ी आपसी सद्भावना के साथ खेलें

सिमडेगा : शहर के परमवीर अ‌र्ल्बट एक्का स्टेडियम में बुधवार को प्रखंड स्तरीय विद्यालय खेल-कूद प्रतियोगिता के तहत हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि हाकी संघ के महासचिव मनोज कोनबेगी ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता प्रारंभ कराया। इस दौरान उन्होंने खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में मेहनत व लगन के साथ परिश्रम करके आगे बढ़ सकते है। इस क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

महाबुआंग कैंप में सात जवान मलेरिया से ग्रसित

बानो : प्रखंड अंतर्गत महाबुआंग के पुलिस कैंप में मंगलवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 36 जवान, 2 हवालदार सहित 2 पदाधिकारियों की स्वास्थ्य जांच हुई। जांच में कुल सात जवान मलेरिया पॉजिटिव पाये गये। मालूम हो कि एक पखवारा पूर्व कैंप प्रभारी कुशेश्वर राम की मौत मलेरिया से रांची में हो गई थी। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने नींद से जागते हुए स्वास्थ्य जांच करवाया। जांच दल में प्रखंड चिकित्सा प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

मोटर दुर्घटना में दंपती घायल

कोलेबिरा : टुटीकेल गांव के पास कोलेबिरा-बानो मुख्य पथ पर ग्लायटोली निवासी किशुन सिंह अपनी पत्नी उर्मिला देवी के साथ मोटर साइकिल से गिरकर घायल हो गये। कोलेबिरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घायलों का इलाज हो रहा है। बताया जाता है कि दोनों बानो से कोलेबिरा को जा रहे थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू

सिमडेगा : प्रखंड कार्यालय हॉल में स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण के तहत छह दिवसीय गव्य पालन प्रशिक्षण मंगलवार को शुरू किया गया। जिसमें सिमडेगा व ठेठईटांगर के बेरोजगार युवक-युवती हिस्सा ले रहे हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ एलडीएम बीरसेन बोइपाई ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर संस्था के निदेशक जोलजस कुजूर, प्रशिक्षक सामुएल मुंडू आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

ग्रामीण करेंगे योजनाओं का चयन : डीडीसी

सिमडेगा : शहर के नगर भवन में मंगलवार से दो दिवसीय सघन सहभागी नियोजन अभ्यास प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ डीडीसी ए डोडे ने किया। उन्होंने कहा कि गांव में सरकार के चलाये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है। साथ ही, गांव व पंचायत स्तर पर विकास योजनाओं के चयन के लिए बीबीपीटी टीम का गठन किया गया है। जिसके लिए प्रत्येक पंचायत में तीन-तीन कर्मी पंचायत में जाकर योजना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

बच्चों को स्वास्थ्य सुविधाओं की दी गई जानकारी

सिमडेगा : सामटोली स्थित संत मरीज इंग्लिश मीडियम स्कूल के कक्षा पांच के विद्यार्थियों ने मंगलवार को सदर अस्पताल का शैक्षणिक भ्रमण किया। डॉ. सुषमा व पीएस लिंडा ने बच्चों को कई प्रकार के मौसमी बीमारियों से बचाव के बारे में जानकारी दी। साथ ही, बच्चों को सरकार की ओर से दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी बताया। वही बच्चों ने भी कई प्रकार के सवाल शिक्षकों व चिकित्सकों से किया। मौके पर शिक्षिका स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

विजेता हॉकी खिलाडि़यों को किया गया सम्मानित

सिमडेगा : दिल्ली में आयोजित द्वितीय इंडियन ऑयल छोटानागपुर ट्राइवल महिला हॉकी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सिमडेगा जिला की टीम को प्रथम स्थान व लट्ठाखमन की टीम को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ था। एसएस बालिका हॉकी सेंटर में मंगलवार को विजेता टीम के खिलाडि़यों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में उपायुक्त राजीव रंजन ने कहा कि इसी तरह पूरी ईमानदारी के साथ मेहनत करते रहे तो भविष्य में निश्चित रूप से सफलता आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें