« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

बीएलओ की बैठक कल

ठेठईटांगर: मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर प्रखंड मुख्यालय सभागार में 4 सितंबर को बीएलओ की बैठक 11 बजे से आयोजित की गई है। उक्त जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी हरि उरांव ने बैठक में सभी पर्यवेक्षक के अलावा बीएलओ को भी भाग लेने का निर्देश दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:07 PM (IST)
        

कैंप में भाग ले रहे खिलाड़ी

कोलेबिरा : जवाहर नवोदय विद्यालय कोलेबिरा में पिछले 24 अगस्त से राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता 2015 के लिए को¨चग कैंप का आयोजन किया गया है। इसका समापन 16 सितम्बर को होगा। कैंप में झारखंड, बिहार एवं बंगाल के प्रतिभागी कैंप कर रहे हैं। कैम्प के बाद सभी प्रतिभागी तीन आयु वर्ग अंडर 14, अंडर 16 एवं अंडर 19 वर्ग में में बंट कर 17 सितम्बर को कोकराझार (आसाम) के लिए रवाना होगी। यहॉ राष्ट्रीय स्तरीय क्रिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:55 PM (IST)
        

फ्रेसर्स डे कार्यक्रम 5 को

कोलेबिरा : जवाहर नवोदय विद्यालय कोलेबिरा में 5 सितम्बर को दोपहर 12 बजे से वर्ग 6, 9 एवं 11 के नये विद्यार्थियो के लिए फ्रेशर्स डे मनाया जाएगा। इसी दिन पीटीसी का भी गठन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर 5 सितम्बर को सभी अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया है। उक्त जानकारी शिक्षक अनिल टोप्पो ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:54 PM (IST)
        

शिक्षक गोष्ठी अब 4 को

ठेठईटांगर: प्रखंड संसाधन केन्द्र जोराम में 3 सितंबर को आयोजित होने वाले शिक्षक गोष्ठी अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। उक्त जानकारी देते हुए बीईईओ बेरनादत बेक ने बताया कि अब शिक्षक गोष्ठी 4 सितंबर को 11 बजे से आयोजित की जाएगी, जिसमें सभी विद्यालय प्रधानों को आवश्यक दस्तावेज के साथ भाग लेने का निर्देश दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:42 PM (IST)
        

पेंशनर समाज की बैठक 4 को

ठेठईटांगर : मुख्यालय स्थित पेंशनर समाज कार्यालय में 4 सितंबर को प्रखंड इकाई के कार्यकारिणी समिति की बैठक होगी। उक्त जानकारी देते हुए सचिव राजेन्द्र प्रसाद ने सभी सदस्यों से बैठक में भाग लेने का आग्रह किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:39 PM (IST)
        

पुस्तक वितरण संबंधी प्रमाण पत्र जमा करें

कुरडेग: प्रखंड संसाधन केन्द्र में गुरु गोष्ठी आयोजित की गई। बैठक में विद्यालय में नामांकित बच्चों की उपस्थिति एवं माध्याह्न भोजन में आच्छादन के संबंध में चर्चा की गई। सत्र 2013-14, 2014-15 एवं 2015-16 में प्राप्त पुस्तकों के वितरण संबंधी प्रमाण पत्रों की मांग की गई , क्वालिटी मॉनिट¨रग टूल्स दो दिनों के अंदर जमा करने, राष्ट्रीय स्तर पर चित्रकारी, निबंध लेखन का आयोजन कर बी. आर. सी. में 15 सित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:38 PM (IST)
        

बैठक 27 को

सिमडेगा : शहरी क्षेत्र गोंड मुहल्ला समीति जिला इकाई की मासिक बैठक खैरनटोली में हुई। इस दौरान बैठक में समीति से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से समीक्षा की गई। साथ ही समिति के विस्तार आदि मुद्दों को लेकर 27 सितंबर को गोंडवाना छात्रावास खैरनटोली में दोपहर 2 बजे से आयोजित करने का निर्णय लिया गया। मौके पर रामनाथ मांझी, पूना मांझी, जय¨सह बेसरा, रतिया मांझी, ईंद्रजीत मांझी आदि मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:38 PM (IST)
        

प्रखंडस्तरीय समिति पुनर्गठित

कुरडेग : प्रखंड संसाधन केंद्र में झारखंड राज्य आदिवासी मूलवासी प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रखंड स्तरीय समिति का पुनर्गठन किया गया। जिसमें संरक्षक सुधीर बेक, अध्यक्ष उमेश कुमार मिश्रा, उपाध्यक्ष समंत प्रधान, सचिव सज्जाद नैयर, कोषाध्यक्ष नवल किशोर तिर्की तथा कार्यकारिणी समिति में विक्रम तोपनो, कामेश्वर आदि को शामिल किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:37 PM (IST)
        

तीसरे दिन प्रखंड में शुरू हुई विद्युत आपूर्ति

ठेठईटांगर: प्रखंड में तीसरे दिन बुधवार को दोपहर में विद्युत आपूर्ति प्रारंभ होने से लोगों ने राहत की सांस ली । गत सोमवार को दोपहर से गुल बिजली मंगलवार को एक झलक दिखलाने के बाद पुन: गायब हो गई थी। इसके बाद बुधवार को दोपहर में फॉल्ट को दूर कर प्रारंभ की गई। विदित हो कि प्रखंड में विद्युत आपूर्ति की समस्याओं से आए दिन लोगों को जुझना पड़ता है। मरम्मत के नाम पर घंटों आपूर्ति बंद कर दी जाती है, जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:36 PM (IST)
        

22 को करमा मिलन समारोह

बोलबा : प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में मंगलवार को गोवर्धन नायक की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में लोक कला संस्कृति मंच के सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस दौरान 22 सितंबर को करमा मिलन समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया। मौके पर छवि राउत, रामजतन ¨सह, गौरी शंकर ¨सह, प्रफुल्ल सुरीन, मोतीराम सेनापति उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:57 PM (IST)
        

सिमडेगा कॉलेज ने घुटबहार को 7-0 से हराया

सिमडेगा : हॉकी सिमडेगा की ओर से आयोजित मेजर ध्यानंचद हॉकी प्रतियोगिता के चौथे दिन मंगलवार को महिला वर्ग में तीन मैच व पुरुष वर्ग में दो मैच खेला गया। महिला वर्ग सिमडेगा हॉकी सेंटर ने यूसी रेंगारी को 7-0 से, एसएस बालिका उच्च विद्यालय, सिमडेगा ने एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय, सिमडेगा 1-0 से और यूसी रेंगारी ने भोगता एकादश को 3-0 से पराजित किया। वहीं पुरुष वर्ग में मुस्कान क्लब ¨बधयन टोली ने एसएस प्लस ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:56 PM (IST)
        

विश्वकर्मा पूजा के लिए समिति का गठन

सिमडेगा : लघु ¨सचाई विभाग परिसर में मंगलवार को विभाग के कर्मचारियों की बैठक हुई। इस दौरान विश्वकर्मा पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाने का निर्णय लिया। बैठक के दौरान पूजा कार्यक्रम के संचालन के लिए समिति का गठन किया गया। मौके पर ओडिल गुड़िया, उपेंद्र कृष्णा सिन्हा, संजय कुमार वर्मा, बिजु एम अब्राहम, काशीनाथ महतो, सुमंगल प्रसाद, शिवनारायण महतो मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:22 PM (IST)
        

हंगामे की भेंट चढ़ी जिला परिषद की बैठक

सिमडेगा : जिला परिषद सदस्यों की बैठक मंगलवार को हंगामेदार रही। सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया और सभागार से बाहर निकल गए। बहिष्कार करने वाले सदस्यों का आरोप था कि वर्तमान समय में भी हर कार्य में अफसरों की मनमानी चल रही है। जहां अफसर चाह रहे हैं वहीं कार्य होता है। बहिष्कार करने वाले सदस्यों में जिप सदस्य नील जस्टिन बेक, दीपशिखा कुमारी, अमर जोजो, अमन खेस, सीमा सीता एक्का, पुष्पा समद समेत अन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:22 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति के बाद अविलंब मिले लाभ

सिमडेगा : उपायुक्त विजय कुमार ¨सह की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला स्तरीय पेंशन अदालत का आयोजन किया गया। मौके पर पूर्व बैठक की कार्यवाही की विभागवार समीक्षा की गई। उपायुक्त ने कहा कि सेवानिवृत्त होने के बाद सरकारी लाभ उस कर्मी के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। उनके परिवार के लोगों की निर्भरता भी उस राशि पर होती है। इसलिए निर्धारित समय के अंदर इस लाभ को देने में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        

लचरागढ़ टीम ने 1-0 से जीती फुटबॉल प्रतियोगिता

बानो : विवेकानंद शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को विद्यालय स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन डीईओ अपराजिता झा ने दीप प्रज्जवलित व झंडोत्तोलन कर किया। प्रतियोगिता में लचरागढ़ ने टोटो शिशु विदयामंदिर को 1-0 से पराजित किया। डीईओ ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चे परिपक्व बनते हैं। साथ ही, एक-दूसरे से मिलने से उनके बीच सामूहिकता की भावना विकसित होती है। उन्हें अपने प्रतिभाओं का आकलन करने का मौका मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        

छात्राओं ने की बकाया छात्रवृत्ति राशि की मांग

सिमडेगा : केरसई प्रमुख अनीता बा, आदिवासी छात्र संघ जिला ईकाई के नेतृत्व में छात्राओं ने बकाया छात्रवृत्ति राशि का भुगतान की मांग को ले मंगलवार को उपायुक्त व कल्याण पदाधिकारी से मुलाकात की। उपायुक्त को बताया गया कि छात्राओं को नर्सिंग स्कूल विशाखापट्टनम में एडमिशन की फीस 85 हजार रुपये है और उन्हें वर्ष 2014-15 में केवल 26,900 रुपये का ही भुगतान किया गया है। समस्याओं से अवगत होकर कल्याण पदाधिकारी रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        

सड़क पर नहीं छोड़ें मवेशी

सिमडेगा : उपायुक्त विजय कुमार ¨सह ने निर्देश दिया है कि पशुपालक अपने पशुओं को सड़क पर खुला नहीं छोड़ें। साथ ही, नगर परिषद् क्षेत्र के पशुपालकों से पशुओं को नियंत्रित रखने को कहा गया है। उन्होंने कहा है कि आए दिन सिमडेगा में सड़क दुर्घटना का प्रमुख कारण सड़क पर खुले मवेशियों का जमावड़ा होना है। उपायुक्त ने सख्त निर्देश दिया है कि ऐसे मवेशियों को पकड़ उनके मालिकों को चिन्हित कर जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कर्मचारियों की हड़ताल वापस

सिमडेगा : आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ जिला ईकाई की ओर से दो सितंबर से आहूत सांकेतिक हड़ताल वापस ले लिया गया है। संगठन मंत्री विद्यावती देवी ने बताया कि केंद्र सरकार से सकारात्मक वार्ता के बाद हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 29 अगस्त को दिल्ली में श्रमिक संगठन के साथ हुई बैठक में सरकार ने सभी को आश्वस्त किया है कि छह माह के अंदर उनकी मांगों पर आवश्यक पहल किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

ग्रामीणों को दिया गया कंस्ट्रक्शन संबंधी प्रशिक्षण

कोलेबिरा : प्रखंड के टूटीकेल व ऐडेगा पंचायत में मंगलवार को झारखंड सरकार, नाबार्ड, एनएसडीसी पैन आइआइटी अलुम्नी रिच फॉर इंडिया की संयुक्त पहल से कंस्ट्रक्शन गुरुकुल, सिमडेगा की ओर से प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। इसके अंतर्गत प्रशिक्षणार्थियों को राजमिस्त्री, बार लेंडिग और सेनटी¨रग का प्रशिक्षण दिया गया। मालूम हो कि इस कार्यक्रम के तहत पांचवीं से दसवीं पास 18-32 के बीच उम्र के ग्रामीण प्रशिक्षण में भा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

मेगा महोत्सव की नई योजनाओं को ले किया रोड शो

कोलेबिरा : सहारा समूह फ्रेंचाइजी की ओर से मेगा महोत्सव 2015 की नई योजनाओं को ले कार्यकर्ताओं ने प्रखंड में रोड शो किया गया। इसके अंतर्गत उन्होंने ग्रामीणों को सहारा समूह की ओर से आयोजित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। मौके पर फ्रेंचाइजी गार्जियन रंजीत कुमार, ओमप्रकाश कुमार, मनोज कुमार, हेमंत कुमार, रूपेश पंडा, हैदर अली सहित अन्य उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें