Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

सिमडेगा कॉलेज व एसएस बालिका बने चैंपियन

सिमडेगा : नवयुवक संघ लठ्ठाखम्हन की ओर से आयोजित महिला-पुरुष हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को खेला गया। पुरुष वर्ग का फाइनल मैच गरजा बनाम सिमडेगा कॉलेज के बीच खेला गया। इसमें सिमडेगा कॉलेज की टीम ने गरजा को 2-1 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं महिला वर्ग में एसएस बालिका की टीम ने गोंडवाना क्लब को 3-0 से हराया। विजेता व उपविजेता टीम को अतिथियों ने ट्राफी व खस्सी देकर सम्मानित किया। इधर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

ग्रमीणों को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

सिमडेगा : नव भारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में रविवार को कोचेडेगा के सामुदायिक भवन में ट्रिगरिंग विधि के माध्यम से स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्रामीणों को कूड़े-क चरे से निबटारे की समुचित व्यवस्था, खुले में शौच के नुकसान, खान-पान में स्वच्छता के संबंध में बताया गया। मौके पर कार्यक्रम प्रबंधक संजय कुमार सिंह, अभय कुमार, राजमणी भाष्कर, राजेश्वर राम, गिरिजानंद नायक, अरूण कुमार, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

घर से हथियार व कारतूस की लूट

कोलेबिरा : प्रखंड के बरवाडीह ग्राम से 16 अक्टूबर को विंसेंट टेटे की लाइसेंसी बंदूक, बीबीएल एबी 8201912 समेत 12 बोर की 40 जिंदा गोली अपराधियों ने उनके घर से लूट लिए। बताया जाता है कि विंसेंट ने पुलिस को बताया है कि करीब 12 बजे रात तीन अपराधी छत से उनके घर में आ धमके। तीनों अपराधी अपने चेहरे को ढके हुए थे। अपराधियों ने उनकी पत्नी मेरी टेटे को कब्जे में ले रुपये की मांग की। मना करने पर अपराधियों ने व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

डिजाइनर बर्तन बढ़ा रहे बाजार की रौनक

सिमडेगा : जिले में धनतेरस को ले बर्तनों का बाजार सज चुका है। शहर के विभिन्न दुकानों में त्योहार को लेकर की जा रही तैयारी और साज-सज्जा ग्राहकों को काफी लुभा रही है। वहीं व्यवसायी भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नये व आकर्षक डिजाइन वाले बर्तन लाए हैं। इस संबंध में मार्केट कॉम्पलेक्स स्थित प्रकाश स्टील के संचालक संजय अग्रवाल बताते हैं कि इस धनतेरस में ग्राहकों को बर्तन स्टैंड, प्रेस्टिज के कुकर, प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

तुमडेगी व करंगागुड़ी के बीच फाइनल आज

कोलेबिरा : प्रखंड के बरवाडीह में आयोजित एसके बागे महिला हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल 19 अक्टूबर को तुमडेगी व करंगागुड़ी के बीच खेला जाएगा। शनिवार को खेले गये पहले सेमीफाइनल में तुमडेगी ने बानाबीरा को पेनाल्टी सुट में 4-2 से तथा दूसरे सेमीफाइनल में करंगागुड़ी ने टैंसेर टीम को 3-1 से हराकर फइनल में जगह बनाई। समापन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक एनोस एक्का, यूबीआई की सीआरएम, माध्यमिक शिक्षा उपनिदेशक अरविं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

हाथियों से सुरक्षा के लिए कांग्रेस ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

सिमडेगा : जिले में हाथियों से सुरक्षा व स्थायी समाधान को ले कांग्रेस जिला ईकाई ने शनिवार को उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया है कि सिमडेगा व गुमला में लगातार हाथियों के उत्पात से जानमाल का भारी नुकसान होता है। प्रशासन सभी पीडि़त परिवारों की क्षति का आकलन कर मुआवजा देना सुनिश्चित करे। वहीं जिले में स्थायी रूप से हाथी भगाने वाले दल को विकसित किया जाए। प्रतिनिधि मंडल में जिलाध्यक्ष राम नारायण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

खुले में शौच मुक्त ग्राम बनाने का संकल्प

सिमडेगा : नवभारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में बीरू पंचायत के अंकुरा गांव में शनिवार को खुले में शौच मुक्त ग्राम बनाने को लेकर बैठक हुई। राज्य समन्वयक जेम्स टोप्पो ने ग्रामीणों को शौचालय निर्माण के बारे में बताते हुए कहा किसरकार ने शौचालय निर्माण के लिए राशि बढ़ाकर 12 हजार कर दी है। ऐसे में सभी को इसमें बढ़-चढ़कर भागीदारी निभानी चाहिए। मौके पर मुखिया गंगाधर लोहरा, मनोज नागेशिया, अभय कुमार, राजमन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ एसडीओ ने की बैठक

सिमडेगा : अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय में एसडीओ कार्तिक कुमार प्रभात ने विधानसभा चुनाव को ले शनिवार को विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। मौके पर मुख्य रूप से शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के साथ साथ अधिक से अधिक मतदान व मतदान केंद्रों से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा हुई। बैठक में सीओ एजाज अनवर के अलावा विक्सल कोंगाड़ी, दिनेश बारला,मतियस बागे, लिबनुस टेटे शामिल हुए।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

गठबंधन के तहत कांग्रेस को मिली सिमडेगा व कोलेबिरा सीट

सिमडेगा : वन विश्रामागार में जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने शनिवार को बैठक कर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत को सिमडेगा व कोलेबिरा सीट गठबंधन के तहत कांग्रेस को दिये जाने पर बधाई दी। सिमडेगा जिले के केंद्रीय पर्यवेक्षक बालकृष्ण सुब्रमण्यम ने जिला इकाई को जानकारी देते हुए सभी सहयोगी दलों से सहयोग की अपील की। बैठक में कोलेबिरा विधानसभा के सभी प्रखंड के संगठन व कार्यकर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

हॉकी का फाइनल मैच आज

सिमडेगा : नव युवक संघ लठठाखम्हन की ओर से शनिवार को महिला-पुरुष हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में गरजा ने बेदोजोर की टीम को 3-0 से और सिमडेगा कॉलेज की टीम ने बडबेरा की टीम को 4-1 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं महिला वर्ग के सेमीफाइनल में एसएस बालिका स्कूल की टीम ने ओडिशा राजगापुर की टीम को 7-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। रविवार को पुरुष वर्ग का फाइनल मैच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

ग्रामीणों को वोट का महत्व बताएं कार्यकर्ता : एनोस

सिमडेगा : बाजार समिति प्रांगण में शनिवार को झारखंड पार्टी के कार्यकत्र्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ। मौके पर केंद्रीय अध्यक्ष एनोस एक्का ने कहा कि किसी भी पार्टी की रीढ़ कार्यकत्र्ता होते हैं। पार्टी के सभी सदस्य तन, मन, धन से पार्टी के उम्मीदवार को विधानसभा चुनाव में वोट दिलाने के लिए जुट जाएं। वहीं जनता की समस्या के निदान के लिए पार्टी के एक-एक सदस्य अपना पूरा सहयोग दें। साथ ही, गांव-गांव जाकर ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

तारिणी को मिला सर्वश्रेष्ठ हॉकी खिलाड़ी का खिताब

सिमडेगा : प्रखंड बोलबा के गरीब आदिवासी परिवार की बेटी तारिणी कुमारी ने ऑल इंडिया स्तर पर बंगलूर में आयोजित हॉकी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीता है। यह खिताब जीतकर तारिणी ने जिला के साथ गोड़वाना समाज का भी नाम रोशन किया है। मालूम हो कि वे पहले भी कई नेशनल व इंटरनेशनल प्रतियोगिता में अपने खेल का जलवा दिखा चुकी है। उसकी इस कामयाबी पर गोड़वाना आदिवासी कल्याण व विकास मंच ने बधाई दी है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

सरना प्रार्थना की बैठक आज

गुमला : सरना प्रार्थना सभा की बैठक रविवार को उरांव सरना क्लब दुंदुरिया में सुबह ग्यारह बजे से होगी। सभा के सचिव महेंद्र उरांव ने बताया कि बैठक में 29 नवंबर को होने वाले सरना धरम महासम्मेलन की तैयारी पर विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने बैठक में सदस्यों से उपस्थित रहने का अनुरोध किया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

183 विद्यार्थियों को दी गई साइकिलें

कोलेबिरा : प्रखंड कार्यालय परिसर में शुक्रवार को 20 विद्यालयों के 140 बालक व 43 बालिकाओं के बीच साइकिल का वितरण किया गया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग, प्रमुख शांतिमुनी देवी, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी हृदयनाथ पांडे, रूखसाना बीबी, अंचलाधिकारी अमर जोन आईद, मोनिका देवी, फुलकुमारी समद, सुनील लोहरा, सुजीत प्रसाद, विजयंत गुप्ता, शंकर लकड़ा, केदार मोहंती, मनोज दास, राजेश श्रीवास्तव, नकुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

एक पौधा जरूर लगाएं कार्यकर्ता : दीपा

सिमडेगा : आसनबेड़ा पंचायत के टकबा गांव के सामुदायिक भवन में शुक्रवार को आजसू पार्टी की बैठक हुई। मौके पर सिमडेगा विधानसभा प्रभारी दीपा बड़ाईक ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। साथ ही, कहा कि राज्य का विकास आजसू पार्टी ही कर सकती है। सभी कार्यकत्र्ता एक पौधा जरूर लगाएं। बैठक में सुरेश गोप, बलराम नायक, वीणा देवी, पूनम कुल्लू, सुष्मिता केरकेट्टा, विरसमनी देवी, सीता देवी, राधा देवी, रामकेश्वर सिंह, परशुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

सेमिनार में 51 जोड़ियों ने लिया हिस्सा

बानो : सिमडेगा डायोसिस अंतर्गत बांकी पल्ली में आयोजित दंपति जीवन सेमिनार शुक्रवार को संपन्न हुआ। सेमिनार में कुल 51 जोडि़यों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में फादर होरेनियुस खाखा ने कहा कि समाज के विकास में दाम्पत्य जीवन का मधुर होना आवश्यक बताया। साथ ही, अपने जीवन में लोगों और परिवार की भलाई करने की बात कही। मौके पर फा बिलूंग, सिस्टर मेठीना, पौलिना कंडुलना, सुमित कंडुलना आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

संस्कृति के प्रति जागरूक करने रवाना हुए 35 लोग

कोलेबिरा : प्रखंड के रणबहादुर सिंह चौक पर वन बंधु परिषद एकल अभियान के तहत कोलेबिरा से 35 साइकिल सवार शुक्रवार को सिमडेगा के लिए रवाना हुआ। अभियान का उद्देश्य भारतीय संस्कृति के प्रति लोगों में जागरूकता लाना है। मौके पर कृष्णा दास, अशोक ठाकुर, आश्रित इंदवार, भोला साहू आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

राजस्व कर्मचारी हुए पदमुक्त

कुरडेग : प्रखंड के अंचल कार्यालय में प्रभारी अंचल निरीक्षक मरसलन बडिंग को कार्य में लापरवाही बरतने के कारण शुक्रवार को पदमुक्त कर दिया गया। राजस्व कर्मचारी संत कुमार सिन्हा को अंचल निरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मालूम हो कि मरसलन बडिंग कार्यालय में राजस्व कर्मचारी के पद में कार्यरत थे। अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि कार्यालय के कार्य में लापरवाही व अधिकतम समय अनुपस्थित रहने के कारण उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

हाथियों ने चार घरों को तोड़ा

बानो : जराकेल पहान टोली में गुरुवार देर रात हाथियों के झुंड ने चार घरों को ध्वस्त कर दिया। बताया जाता है कि हाथियों का झुंड कोलेबिरा प्रखंड होते हुए जराकेल पहुंचा। इसके बाद पहान टोली निवासी सोमा मुंडा, मनबाध लुगुन, शनियारो लुगुन, हुरचा मुंडा के घरों को तोड़ कर अनाज को चट कर गए। पीडि़ता शनियारो देवी बताती हैं कि हाथियों के आने की सूचना मिलते ही वे लोग घर छोड़ सुरक्षित स्थान पर भाग गये। वहीं हाथियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

झापा ने चलाया जनसंपर्क अभियान

सिमडेगा : झारखंड पार्टी जिला ईकाई ने शुक्रवार को बांसजोर प्रखंड के डोगापानी, कोबाकेरा, बाजारटाड़, लोगों टोली में जनसंपर्क अभियान चलाया। जिसमें जिला प्रभारी ओमप्रकाश अग्रवाल ने लोगों की समस्या को सुन विधायक एनोस एक्का के माध्यम से समाधान का आश्वासन दिया। मौके पर अजलूस बेक, स्तानिसलास बा: प्रबोध सुरीन, विनय खेस, अनिल कुल्लू, विशाल तिर्की आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें