Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

शिलान्यास 25 को

सिमडेगा : जिले के ठेठईटांगर प्रखंड अंतर्गत सलगापोंछ में पीसीसी व कोरोंजो में यात्री शेड का शिलान्यास 25 जुलाई को विधायक एनोस एक्का द्वारा किया जाएगा। उक्त जानकारी झापा जिलाध्यक्ष मतियस बागे ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:40 PM (IST)
        

बैठक पहली को

बोलबा : प्रखंड सभागार में 1 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की जाएगी। उक्त जानकारी देते हुए बीडीओ शालिनी खलखो ने बैठक में सभी पदाधिकारी व गणमान्य से उपस्थित रहने का आग्रह किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

वीक्षण कार्य के लिए शिक्षक नियुक्त

सिमडेगा : जिला शिक्षा पदाधिकारी अपराजिता झा के द्वारा संपूरक माध्यमिक परीक्षा 2014 के लिए जिला के विभिन्न स्कूलों से शिक्षकों को वीक्षण कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रतिनियोजित शिक्षक -शिक्षिकाओं को 24 जुलाई तक अपना योगदान परीक्षा केंद्रों में देने का निर्देश दिया है। साथ ही केन्द्राधीक्षक को प्रतिनियुक्त वीक्षक व कर्मियों को पहचान पत्र उपलब्ध कराने को कहा है। वहीं संपूरक माध्यमिक परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

योजनाओं के चयन के लिए जिप उपाध्यक्ष ने किया भ्रमण

सिमडेगा : जिला उपाध्यक्ष बिरसा मांझी ने बुधवार को बोलबा क्षेत्र का भ्रमण कर विभिन्न योजनाओं के लिए स्थल चयन किया। इस क्रम में आरईओ के जेई विश्वास कुमार के साथ मिल कर अलींगगुढ़ होते हुए कुदुरमुंडा चौक तक कालीकरण पथ के निर्माण के लिए मापी ली। साथ ही समसेरा कान्हूुटोली से बड़काटोली होते हुए नकटीकच्छार तक 7.8 किलोमीटर तक के लिए भी रोड की मापी की। उन्होंने नएच 143 में ठेठईटागंर प्रखंड के नजदीक अजुर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:37 PM (IST)
        

नामांकन शुरू

बोलबा : मुख्यालय स्थित एसएस प्लस टू विद्यालय में नए सत्र के लिए नामांकन शुरू है। उक्त जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य राधामोहन सिंह ने बताया कि नामांकन के इच्छुक छात्र कार्यालय में आकर फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:37 PM (IST)
        

नामांकन 28 तक

सिमडेगा : लैंपस सिमडेगा में कार्यकारिणी समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों के लिए निर्वाचन की घोषणा मंगलवार को कर दी गयी है। इच्छुक गणमान्य 28 जुलाई तक नामांकन कर सकते हैं। उक्त जानकारी देते हुए अध्यक्ष एम टोप्पो ने बताया कि 6 अगस्त को आम बैठक का आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

छात्र घायल, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

ठेठईटांगर : थाना क्षेत्र के जामपानी नदी के समीप बुधवार को ट्रक की चपेट में आने से आलोक डांग नामक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 143 पर जामपानी के समीप मालवाहक ट्रकों का परिचालन ठप करा दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझा कर जाम हटवाया। जानकारी के अनुसार ठेठईटां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

31 का हुआ बंध्याकरण

कोलेबिरा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा में11 जुलाई से आयोजित परिवार स्वास्थ्य पखवाड़ा के 13वें दिन तक 8 लोगों का एनएसवी, 31 महिलाओं का बंध्याकरण किया गया। इसके अतिरिक्त 85 महिलाओं को कॉपर टी भी लगाया गया। साथ ही परिवार नियोजन से संबंधी अन्य सहायक सामग्री वितरित किए गए। यह जानकारी कार्यक्रम प्रभारी अजीत कुमार सिन्हा ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

5 से क्लास शुरू

कोलेबिरा : एसके बागे महाविद्यालय कोलेबिरा में बीए पार्ट वन की कक्षा 5 अगस्त से प्रारंभ होगी। यह जानकारी देते हुए प्राचार्य प्रो.तुलसी प्रसाद ने सभी छात्र-छात्राओं को निर्देश दिया है कि वे निश्चित तिथि से ससमय कक्षा में उपस्थित रहें। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

बच्चों के हित के लिए होंसजग

कोलेबिरा : प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत भवन में प्रखंड स्तरीय अबुआ पंचायत का उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन विकास भारती बिशुनपुर के तत्वावधान में किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड प्रमुख शांति मुनि देवी शामिल हुईं। कार्यक्रम के दौरान पंचायत को बच्चों के अनुकूल बनाने पर चर्चा की गई। इसके लिए पंचायत में आंगनबाड़ी केन्द्रों को सशक्त बनाने, केन्द्र से बच्चों को जोड़ने, उनका समय पर टीकाकरण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:48 PM (IST)
        

एक सप्ताह से एटीएम बंद रहने से परेशानी

कोलेबिरा : प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम एक सप्ताह से बंद है। इसके कारण एटीएम धारकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक उक्त एटीएम बगैर विद्युत कनेक्शन लिए चलाया जा रहा था। इस संबंध में विद्युत फ्रेंचाइजी के ग्रुप लीडर अयूब खान ने बताया कि बीओआई शाखा द्वारा एक कनेक्शन पर दो जगह पर बिजली का उपयोग किया जा रहा था। इसी कारण एटीएम की लाईन काट दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

ट्रांसफॉर्मर जला, चार सौ घर अंधेरे में

सिमडेगा : शहर के ठाकुरटोली स्थित ट्रांसफॉर्मर में बुधवार को करीब 3 बजे आग लग गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग ट्रांसफार्मर से तेल रिसने के कारण लगी। ट्रांसफार्मर जलने से करीब चार सौ घरों की बस्ती अंधेरे की चपेट में आ गयी है। ट्रांसफार्मर से छ:-सात फीट ऊंची उठती आग की लपटें करीब आधे घंटे तक जलती रही। मौके पर स्थानीय लोगों ने जब फ्रेंचाइजी से संपर्क करने की कोशिश की तो फोन नोट रिचेबल बताया। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

सिमडेगा : जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक बुधवार को जिलाध्यक्ष रामनारायण सिंह रोहिल्ला की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस दौरान पार्टी द्वारा 26 जुलाई को होनेवाले कार्यकर्ता सम्मेलन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपा गया। प्रखंडों के लिए प्रभारी का चयन किया गया, जो सम्मेलन में अपने-अपने प्रखंड के कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने का प्रयास करेंगे। जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

पंसस की बैठक में विभागवार योजनाओं की समीक्षा

ठेठईटांगर : प्रखंड मुख्यालय सभागार में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस दौरान बैठक में प्रमुख जेरोम मिंज ने प्रखंड के सभी विभाग के कार्याें की क्रमवार समीक्षा कर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। वहीं आत्मा विभाग को जल्द प्रखंड के किसानों के बीच बीज वितरण का रिपोर्ट जमा करने, कल्याण विभाग को प्राप्त हुए 650 साईकिलों का वितरण कर रिपोर्ट देने, पंचायतवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

पंसस की समीक्षा बैठक 28 को

सिमडेगा : सदर प्रखंड मुख्यालय में 28 जुलाई को 11 बजे से पंचायत समिति सदस्यों की बैठक होगी। बीडीओ बंधन लॉंग ने कहा कि बैठक में प्रखंड के सभी पंसस, प्रखंड पशुपालन, आपूर्ति, बाल विकास परियोजना, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, चिकित्सा प्रभारी, कृषि पदाधिकारी, कल्याण पदाधिकारी, सहकारिता पदाधिकारी, वन, कार्यक्रम पदाधिकारी, कनीय अभियंता, महिला प्रसार पदाधिकारी, बीटीएम आत्मा पदाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

मंदिर से चोरी गई दान पेटी

सिमडेगा : जिले में चोरी के घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। पहले जहां कोलेबिरा में एक ही रात में चार जगहों में चोरी की घटनाएं घटी। इस बार चोर भगवान के निवास स्थान को निशाना बनाया। इस क्रम में मंगलवार की देर रात्रि चोरों ने शहर के गोतरा कुम्हारटोली स्थित शिवमंदिर में दान पेटी के पैसे तथा मंदिर का घंटा चुरा ली। घटना की जानकारी सुबह लोगों को हुई, जिसके बाद पुलिस ने मंदिर पहुंचकर मामले की जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

बैंक से लेन-देन के बारे में दी जानकारी

संसू,सिमडेगा : वित्तीय साक्षरता एवं जागरूकता के तहत बुधवार को जिले के पाकरटांड़ प्रखंड के सिकरियां टांड़ में नाबार्ड व शारदा संस्था के तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शिविर में उपस्थित लोगों को आरसेटी निदेशक सह पूर्व एलडीएम जोल्जस कुजूर ने बैंकों से लेन-देन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि वर्तमान में मनरेगा का भुगतान, सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत लाभुकों को दिए जाने वाले लाभ आदि सीधा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

स्वास्थ्य पखवाड़ा से मिले लोगों को लाभ : प्रभारी

संसू, सिमडेगा : सदर पीएचसी में बुधवार को प्रखंड के स्वास्थ्यकर्मियों की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उपस्थित स्वस्थ्यकर्मियों को प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डा.जगदीश प्रसाद ने जिले में चल रहे परिवार स्वास्थ्य पखवाड़ा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए अधिक से अधिक ग्रामीणों को लाभ दिलाने की बात कही। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को स्वास्थ्य परिवार के संदर्भ में जानकारी देकर परिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

नाटक के जरिए विद्यार्थियों ने दिया नशे से दूर रहने का संदेश

सिमडेगा : शहर के सामटोली स्थित संत मेरीज उच्च विद्यालय में दूसरे दिन भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के नृत्य व कॉमिक की प्रस्तुती दी। इस दौरान नाटक मंचन के माध्यम से शराब सेवन से स्वास्थ्य में पड़ने वाले दुष्प्रभाव और परिवारिक विवाद के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही, उपस्थित लोगों को शराब से बचने और अन्य लोगों को भी इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

प्रवेश पत्र का वितरण कल तक

सिमडेगा : एसएस प्लस टू विद्यालय में मैट्रिक पूरक परीक्षा का प्रवेश पत्र का वितरण 24 जुलाई तक होगा। यह जानकारी विद्यालय के प्राचार्य एलिसा सोरेंग ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें