Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

14 लाख 75 हजार में हुई बस स्टैंड की बंदोबस्ती

सिमडेगा : नगर पंचायत कार्यालय में शुक्रवार को डाक बंदोबस्ती का आयोजन हुआ। जिसमें बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, साप्ताहिक हाट व दैनिक हाट की बंदोबस्ती डाक के माध्यम से हुई। बस स्टैंड के लिए 14 लाख 75 हजार रुपये डाक लगी। वहीं टैक्सी स्टैंड के लिए 4 लाख 70 हजार 300 रुपये की बोली लगी। बस स्टैंड की बंदोबस्ती श्रीलाल साहू व टैक्सी स्टैंड की बंदोबस्ती विनोद अग्रवाल ने सर्वोच्च बोली लगाकर अपने नाम कराई। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को बताया स्वच्छता का महत्व

सिमडेगा : ग्लोबल सेनिटेशन फंड के सहयोग से नव भारत जागृति केंद्र ने शुक्रवार को पंचायत कुल्लूकेरा के राजस्व ग्राम हाठाभाड़ी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बनमारा में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। संस्था के समुदाय उत्प्रेरक अभय कुमार ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के सातों आयामों की जानकारी दी। साथ ही, खुले में शौच से उत्पन्न हो रहे दुष्प्रभाव व बीमारियों की जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

वाहन के कागजात की हुई जांच

सिमडेगा : रामनवमी पर्व को ले जिला पुलिस ने शुक्रवार को मुख्यालय के विभिन्न चौक-चौराहों पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया। इस दौरान वाहन के कागजात के साथ इंश्योरेंस पेपर, ड्राइ¨वग लाइसेंस देखी गई। वहीं ¨प्रस चौक के पास सुबह में जांच के दौरान काफी संख्या में दो पहिया वाहन को रोका गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 06:52 PM (IST)
        

¨हदी नव वर्ष पर आज निकलेगी झांकी

सिमडेगा : नववर्ष विक्रम संवत 2072 के पावन अवसर पर शनिवार को सलडेगा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर से सुबह आठ बजे झांकी व जुलूस निकाली जाएगी। विद्यालय के प्राचार्य राजेंद्र साहु ने बताया कि विद्यालय परिसर से जुलूस निकल कर महावीर चौक, नीचे बाजार होते हुए फिर विद्यालय परिसर पहुंचेगी। जहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। नववर्ष शुरू होते ही शहर का माहौल भक्तिमय हो गया है। वासंतिक नवरात्र शुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

फांसी लगाकर की आत्महत्या

कोलेबिरा : प्रखंड के रैंसियां पंचायत अंतर्गत श्री कोंडेकेरा निवासी मोहन राम केवट (55) ने शुक्रवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि मोहन मानसिक रूप से कमजोर थे। समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई थी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

बच्चों को बनाएं कर्मनिष्ठ

कुरडेग : संत जॉन्स इंग्लिश मीडियम स्कूल परकला में विद्यालय का 12वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान परीक्षाफल का भी वितरण किया गया। सुबह में फादर अजीत ¨सह ने मिस्सा अनुष्ठान कराया। उन्होंने कहा कि संत जोसेफ व मरियम एक आदर्श परिवार के अनुपम उदाहरण हैं। उन्होंने बड़े ही स्नेह के साथ प्रभु यीशु का ख्याल रखा। प्रभु यीशु नम्रता के साक्षात प्रतिरूप थे। प्रत्येक माता-पिता को अपने बच्चे का लालन-... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

किसानों को सु²ढ़ बनाने की जरूरत : सलन

बानो : आदिवासी एकता मंच बानो के तत्वावधान में विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को धरना दिया गया। मौके पर मंच के अध्यक्ष सलन तोपनो ने कहा कि जमीन अधिग्रहण से किसानों का अहित ही होने वाला है। सरकार देश में उद्योग लगाने के लिए विदेशी कंपनियों के साथ इकरारनामा कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। ऐसे में कृषि एवं किसानों को सु²ढ़ करने की जरूरत है। बांकी पंचायत के मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:50 PM (IST)
        

उपप्रमुख के घर डकैती करने वाले 4 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिमडेगा : जिले के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र केरया पंचायत अंतर्गत देवबहार श्रवण टोली स्थित उपप्रमुख कृष्णा बड़ाईक के घर में पिछले दिनों हुए डकैती कांड के सभी चार आरोपियों को पुलिस ने सामान के साथ गिरफ्तार किया है। विदित हो कि तीन दिन पूर्व हुई घटना में अपराधियों ने हथियार के बल पर घर से गहने नकदी व कपड़ों के साथ घर में रखे आलमीरा भी साथ ले गये थे। इस घटना में शामिल गिरफ्तार अपराधियों म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:36 PM (IST)
        

केरसई थाना प्रभारी निलंबित, सुभाष को जिम्मेदारी

सिमडेगा : जिला पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने केरसई थाना प्रभारी अशर्फी पासवान को कार्य में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया है। उन्होंने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि केरसई में पिछले 15 दिनों से पहाड़ी चीता गिरोह का सरगना लेले साहू ग्रुप कई घटनाओं को अजाम दे चुका था, जिस कारण से लोग काफी भयभीत थे। थाना प्रभारी को उचित कारवाई करने का निर्देश बार-बार दिया जा रहा था, लेकिन वे इस तरफ ध्यान नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:31 PM (IST)
        

भाजपा ने कैंप में चलाया सदस्यता अभियान

सिमडेगा : शहर के महावीर चौक पर भारतीय जनता पार्टी जिला ईकाई के द्वारा गुरुवार को जिला अध्यक्ष संजय ठाकुर के नेतृत्व में कैंप लगाकर सदस्यता अभियान चलाया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा का सदस्य बनना मात्र किसी पार्टी में शामिल होना ही नहीं है, बल्कि भाजपा का सदस्य बनकर लोग सशक्त भारत अभियान का हिस्सा बन रहे हैं। इस अभियान से देश के परिर्वतन में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        

डंपर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

सिमडेगा : सदर थाना पुलिस द्वारा जब्त अवैध पत्थर से लदे छह हाइवा डंपर के मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। विदित हो कि गुप्त सूचना के आधार पर रामरेखा से आ रही सभी डंपर को सिमडेगा में पुलिस द्वारा जब्त किया गया था। इस संबंध में वाहन मालिकों द्वारा जब्ती के 24 घंटे बाद भी किसी प्रकार का कोई दस्तावेज नहीं जमा किया गया। इस बाबत सिमडेगा पुलिस द्वारा संबंधित जिला खनन पदाधिकारी राजेश लकड़ा से लिखि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 09:50 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को दी जाएगी आयरन की गोली

सिमडेगा : सदर अस्पताल में मंगलवार को डब्लूआइएफएस के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान 10 से 19 वर्ष के बच्चे, किशोर व किशोरियों को आयरन की गोली देने पर चर्चा की गई। वहीं बताया गया कि प्रत्येक स्कूलों में कक्षा 6-12 तक में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बुधवार को मध्याह्न भोजन के बाद आयरन गोली दिया जाना चाहिए। नोडल शिक्षक दवा पहले खाएंगे, इसके बाद वह छात्र-छात्राओं को दवा खिलाएंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

छह महीने में एक बार मिलता है मानदेय

सिमडेगा : सदर अस्पताल में कार्यरत फ्रंटलाइन संस्था के अनुबंध कर्मियों को पिछले काफी दिनों से मानदेय नहीं मिला है। कर्मियों का आरोप है कि छह महीने में एक बार ही मानदेय दिया जाता है। वह भी एक-दो महीने का ही मेहनताना मिलता है। इसके अलावा कर्मियों की ओर से काफी समय से मानदेय वृद्धि की मांग की जाती रही है, लेकिन उन्हें नौकरी से निकाले जाने की धमकी दी जाती है। वहीं एक दिन भी छुट्टी पर रहने से मानदेय में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

श्रीश्याम प्रभु की निकली भव्य निशान यात्रा

सिमडेगा : श्रीश्याम मित्र मंडल के सौजन्य से मंगलवार को 34वां श्रीश्याम महोत्सव श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया गया। सुबह में रामजानकी मंदिर परिसर से श्रीश्याम प्रभु की भव्य निशान यात्रा निकाली गई। निशान यात्रा संपूर्ण शहर का भ्रमण किया। इस दौरान लोग प्रभु श्याम की जयजयकार लगाते रहे। निशान यात्रा में महिला-बच्चे समेत करीब 500 से अधिक लोगों ने भाग लिया। यात्रा में प्रभु श्याम की आकर्षक व भव्य झांकी सज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

माओवादियों ने की पोस्टरबाजी

जलडेगा : भाकपा माओवादियों ने मंगलवार को प्रखंड के केलुगा व आस-पास क्षेत्रों में पोस्टरबाजी की है। जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। लोग कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस ने पोस्टर को जब्त कर लिया है। माओवादियों ने पोस्टर के माध्यम से कालाबाजारी करने वाले, पुलिस दलाल व एसपीओ को सुधरने की चेतावनी दी है। साथ ही, पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमत के लिए केंद्र सरकार पर भी निशान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 06:42 PM (IST)
        

स्वच्छता के प्रति जागरूक करने रथ रवाना

सिमडेगा : राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल व स्वच्छता जागरूकता सप्ताह के तहत मंगलवार को जिले के सभी प्रखंडों के लिए जागरूकता रथ को उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान शहर के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के तहत 16 मार्च से 22 मार्च तक जिले के सभी 10 प्रखंड के अंतिम गांव तक लोगों को स्वच्छता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

हाथियों से अपनी रक्षा करने में जुटे ग्रामीण

ठेठईटांगर : प्रखंड में एक बार फिर से जंगली हाथियों के आगमन से लोगों में दहशत का माहौल है। लोग अपनी जानमाल की रक्षा के प्रयास में जुट गए हैं। लोग मशाल व किरोसिन तेल का इंतजाम करने में लगे हुए हैं। फिलहाल जंगली हाथियों के झुंड से कई हाथियों के बिछड़ने की जानकारी मिली है। बताया जाता है कि सोमवार को रात में सभी जंगली हाथी दुमकी पंचायत के कुटनियां की ओर चले गए थे। मंगलवार को सुबह फिर से दो हाथियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

एकजुट होकर स्वच्छता सप्ताह कार्यक्रम को सफल बनाएं

बानो : स्वच्छता जागरूकता सप्ताह पर कार्यक्रम आयोजन को ले मंगलवार को प्रमुख जोर्ज महतो की अध्यक्षता में पंचायत भवन में बैठक हुई। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सप्ताह तभी सफल होगा, जब सभी मिलजुलकर आगे आएंगे। इस कार्यक्रम के तहत 16 से 22 मार्च तक नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम व पोस्टर के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। प्रखंड के सभी विद्यालयों में जल स्वच्छता पर वाद-विवाद प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

हल्दी राम के नमकीन पैकेट से मिली हड्डी

सिमडेगा : हल्दी राम ब्राड के नमकीन के पैकेट में हड्डी मिलने का मामला प्रकाश में आया है। सूर्यवत्त मौलिक की शिकायत पर अधिवक्ता दीपेश कुमार निराला ने स्थानीय दुकानदार रामावतार बंसल एवं हल्दी राम कंपनी के मालिक को नोटिस भेजा है। अधिवक्ता ने मुवक्किल सूर्यवत्त मौलिक की शिकायत का हवाला देते हुए नमकीन मिक्सचर बनाने वाली कंपनी हल्दीराम फूड्स इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटेड कंपनी से अखबारों में विज्ञापन निका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

पत्थर से लदे 6 हाईवा डंपर जब्त

सिमडेगा : पुलिस ने सोमवार को पत्थर व चिप्स से लदे 6 हाईवा डंपर को सिमडेगा में पकड़ा है। पकड़े गए सभी हाईवा डंपर एसकेवाई ट्रांसपोर्ट के वाहन हैं, जो पत्थर व चिप्स लेकर रामरेखा की ओर से आ रहे थे। वाहन के चालकों के अनुसार सभी वाहनों को बानो ले जाया जाना था। जब्त वाहनों में कुछ हाईवा में तो नम्बर भी नही है। इधर एसपी राजीव रंजन के अनुसार देर शाम तक ट्रासंपोर्टर द्वारा किसी भी प्रकार के कोई कागजात पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 08:20 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें