Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

बानो : प्रखंड के नवागांव बजारटांड़ में शिविर लगाकर लोगों को सरकारी योजनाओं एवं जन कल्याण के लिए बने कानूनी प्रावधानों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान लोगों को पीएलवी चूड़ामणि यादव ने ग्रामीणों को मनरेगा, पेंशन, इंदिरा आवास आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मौके पर ए के तिवारी, राजकुमार सिंह, बलराम सिंह, सुगढ़ तोपनो आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

चलाया जनसंपर्क अभियान

सिमडेगा :भाजपा विधायक विमला प्रधान ने शहरी क्षेत्र नीचे बाजार, साहू मुहल्ला डोर टू डोर कैम्पेन चलाया। साथ ही अपने लिए वोट मांगा। इस दौरान गोविन्द साहू, मंजुर आलम, श्रीलाल साहू, मनमोहन लाल, सतीश पांडे, रफीक, अशोक रजक, मनोज साहू, संजु तिवारी आदि शामिल रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

भगवान बिरसा को दी श्रद्धांजलि

सिमडेगा : भगवान बिरसा जयंती के मौके पर प्रखंड के गणमान्यों ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित किए। मौके पर एसबीआई के शाखा प्रबंधक क्लेमेंट तोपनो, नियरजन जोजोवार, गंगा सिंह, तनवीर आलम आदि ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

प्रभात फेरी निकाली

कोलेबिरा : राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर संत जेवियर्स उच्च विद्यालय के बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली, जो पोषक क्षेत्र के विभिन्न गांवों से गुजरी। इस दौरान विद्यालय के विजय कुमार, अभिमन्यु कुमार, अभिजीत साहू आदि शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

शिविर 17 से

कोलेबिरा : अघरमा पंचायत में बैंक ऑफ इंडिया कोलेबिरा शाखा द्वारा 17 से 19 नवंबर को जन धन योजना के तहत शिविर लगाकर खाता खोला जाएगा। उक्त जानकारी प्रज्ञा केन्द्र के संचालक विक्रम महतो ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

वाहन चेकिंग अभियान चला

कोलेबिरा : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एफएसटी टीम ने मुख्यालय में वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसमें वाहनों के कागजात सहित अन्य दस्तावेज की जांच की गयी। मौके पर दंडाधिकारी तेजनारायण पांडे व पुलिस बल तैनात रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

उपायुक्त ने आचार संहिता की दी जानकारी

सिमडेगा : उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने कोलेबिरा, सिमडेगा एवं तोरपा विधान सभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षकों ने जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। उपायुक्त ने सभी को आदर्श आचार संहिता की जानकारी देते हुए कड़ाई से पालन करने की बात कही। साथ ही आचार संहिता के उल्लंघन पर होने वाली सजा के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने खर्च सूची भरने में परेशानी होने पर सहायक व्यय आब्जर्वर से सहायता लेने की बात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

बीएलओ की बैठक आज

कुरडेग :प्रखंड सभागार में 16 नवंबर को 11 बजे से बीएलओ की बैठक आयोजित की जाएगी। उक्त जानकारी जीपीएस राजकुमार ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

उपायुक्त को ज्ञापन

सिमडेगा : आरटीआई कार्यकर्ता इफ्तखारूल हक ने निर्धारित समय सीमा में जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए उपायुक्त को आवेदन सौंपा। साथ ही कहा कि समयसीमा में जाति प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं उन्होंने कहा कि सभी प्रज्ञा केंद्र द्वारा 30 दिनों में प्रमाण पत्र निर्गत किया जा रहा है। जो राज्य सरकार के आदेश का उल्लंघन है। अत: उपायुक्त महोदय इस पर संज्ञान लें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

प्रशिक्षण 20 व 21 को

सिमडेगा : एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय में 17 व 18 नवंबर को होने वाला चुनाव प्रशिक्षण अब 20 व 21 नवंबर को होगा। इसमें 123 पीठासीन व मतदान पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। उक्त जानकारी प्रशिक्षण कोषांग द्वारा दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

बिरसा मुंडा के जीवन से प्रेरणा लें बच्चे

सिमडेगा : जिले के टुकूपानी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में शनिवार को महात्मा एनडी ग्रोवर सह बिरसा जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय में हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्राचार्य एचके सिंह ने यजमान की भूमिका निभाई। इस दौरान प्राचार्य एचके सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों को भगवान बिरसा के जीवन से प्रेरणा लेकर कार्य करनी चाहिए। हवन कार्यक्रम के बाद भाषण व क्विज प्रतियोगिता का आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

शिक्षा ग्रहण कर बनें चरित्रवान

सिमडेगा : शहर के जूनियर कैंब्रिज विद्यालय में शनिवार को बिरसा जयंती के अवसर पर विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन अधिवक्ता विजय मिश्र, शीतल प्रसाद आदि ने संयुक्त रूप से भगवान बिरसा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। इस दौरान अधिवक्ता विजय मिश्र ने बच्चों से बिरसा मुंडा की जीवनी से प्रेरणा लेकर उनके जैसे चरित्रवान बनने और अच्छी शिक्षा ग्रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

बाल दिवस पर बच्चों के बीच बंटे केक

गुमला : लायंस क्लब ऑफ गुमला द्वारा ट्रीनिटी एडवेंटिस एजुकेशनल होम स्कूल करमटोली में बाल दिवस मनाया गया। मौके पर विद्यालय के तीन सौ बच्चों के बीच क्लब के सदस्यों द्वारा केक बांटा गया। साथ ही बच्चों को पंडित नेहरू के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही गई। मौके पर स्कूल के निदेशक आनंद एक्का, क्लब के अध्यक्ष बनवारी लाल अग्रवाल,अशोक कुमार जायसवाल, मोनिका टोप्पो, किरण टोप्पो, सुषमा , रेणु, पुष्पा तिग्गा, म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

महिलाओं ने अ‌र्द्धनिर्मित शराब को किया नष्ट

सिमडेगा : जिले में नशा उन्मूलन अभियान दिन पर दिन जोर पकड़ता जा रहा है। शनिवार को महिलाओं ने जागरूकता रैली निकाल कर लोगों से नशापान और बिक्री पर रोक लगाने की अपील की। इस दौरान महिलाएं महावीर चौक, नीचे बजार, ठाकुर टोली, सामटोली, बाजारटाड़, भट्टीटोली, खैरनटोली, कोन्दमेंजरा आदि क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया। वहीं कई जगह महिलाओं ने अद्घनिर्मित शराबों को नष्ट किया। महिलाओं का मानना है कि क्षेत्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

लोगों में शिक्षा के प्रति जगाएं चेतना

सिमडेगा : शहर के सेंट्रल एकेडमी स्कूल में शुक्रवार को बाल दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मौके पर नपं अध्यक्ष फूलसंदरी देवी ने कहा किपंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपना जीवन देश की सेवा और शिक्षा को बढ़ावा देने में गुजार दी। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर लोगों में शिक्षा के प्रति चेतना जगाने का कार्य करनी चाहिए। वहीं सिमडेगा महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य निरंजन प्रसाद ने भी बच्चों को शिक्षा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें बच्चे : डीसी

सिमडेगा : संत मेरीज प्लस टू स्कूल बाल दिवस के मौके पर बालक-बालिका हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने पंडित जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा मनुष्य को एक अच्छा इंसान भी बनाता है। वहीं वैसे अभिभावकों से अपने बच्चों को विद्यालय भेजने की अपील की जो किसी कारणवश बच्चे को स्कूल नहीं भेजते। साथ ही,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 08:36 PM (IST)
        

बच्चों को दी गई कानून की जानकारी

सिमडेगा : जिले के टुकूपानी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में बाल दिवस के मौके पर विधिक जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रभारी न्यायाधीश विक्रम आनंद ने बच्चों को विधि की विस्तार से जानकारी दी। साथ ही, बच्चों से कहा कि देश के कानून में शिक्षा का अधिकार लागू किया गया है, जिसमें प्रत्येक बच्चों को निश्शुल्क व अनिवार्य शिक्षा की भी व्यवस्था की गई है। बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने से रोकना एक दंडनीय अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में भाग लेने रवाना हुए बाल वैज्ञानिक

सिमडेगा : राज्यस्तरीय बाल कांग्रेस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जिले से बाल वैज्ञानिक शुक्रवार को धनबाद के लिए रवाना हुए। मालूम हो कि सीएसआईआर दीगवा डी कैंपस धनबाद में 15 व 16 नवंबर को प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। रवाना हुए खिलाडि़यों में 10 से 14 आयुवर्ग में राधा कुमारी, सुहानी केरकेट्टा तथा 14 से 17 आयु वर्ग में रूपा कुमारी, अंजना तिर्की, रूपम कुमारी शामिल हैं। इस दौरान डीईओ अपराजिता बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

लीड--नेहरू के विचारों को जीवन में आत्मसात करें बच्चे

ठेठईटांगर : प्रखंड के टुकूपानी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बच्चों को विद्यालय के प्राचार्य एचके सिंह ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनसे प्रेरणा लेने और उनके विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करने की बात कही। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं आदि मौजूद थे। स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया गया बाल दिवस सिमडेगा: शहर के नीचे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

मीना बाजार का उठाया लुत्फ

सिमडेगा : एराउज सोसाइटी कार्यालय परिसर में संत मेरीज विद्यालय के द्वारा मीना बाजार का आयोजन किया गया। इस मौके पर संत मेरीज, संत जॉन्स एवं उर्सूलाईन के छात्र-छात्राओं ने मेला का लुत्फ उठाया। मौके पर बच्चों ने खेल-तमाशे का भी आनंद लिया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 02:13 AM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें