« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

एसपी ने लिया बैंकों कीसुरक्षा व्यवस्था का जायजा

जासं, सिमडेगा : पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन की अध्यक्षता में सोमवार को जिले के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों की बैठक हुई। इस दौरान बैंक मैनेजर के साथ बैंक की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने पुलिस की ओर से नियमित रूप से बैंक की जांच और बैंक की सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। वहीं उन्होंने बैंक में लगे सूचना यंत्र, फायर कंट्रोल पैनल के बारे में भी जानकारी ली। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 07:48 PM (IST)
        

एंथ्रेक्स : 841 पशुओं का हुआ टीकाकरण

जासं, सिमडेगा : पशुपालन विभाग की राज्य व जिला स्तरीय टीम ने सोमवार को अहले सुबह से ही कोलेबिरा के एंथ्रेक्स प्रभावित क्षेत्र बंदरचुंआ व आस-पास के क्षेत्रों के पशुओं के टीकाकरण में जुटी रही। इस दौरान 841 पशुओं को टीका लगाया गया। जिला पशुपालन पदाधिकारी अभय प्रसाद ¨सह ने बताया कि रांची की टीम सोमवार को वापस लौट गई है। लेकिन, जिले के छह चिकित्सकों के नेतृत्व में गठित अलग-अलग टीम टीकाकरण अभियान में जुट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 07:48 PM (IST)
        

जंगली हाथियों की धमक से लोगों में दहशत

ठेठईटांगर : प्रखंड में जंगली हाथियों की धमक से लोगों में भय का वातावरण बन गया है। फिलहाल जंगली हाथियों के लट्ठाखम्हन जंगल में होने की जानकारी मिली है। झुंड में हाथियों की संख्या 5 बताई जा रही है। इनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। जंगली हाथियों के आने की जानकारी वन विभाग को दी गई है। वहीं विभाग ने ग्रामीणों से जंगली हाथियों के साथ किसी भी प्रकार छेड़छाड़ नहीं करने की अपील की है। लोग जान बचाने के लिए आस-पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 07:48 PM (IST)
        

बॉटम :: सूख रहा केलाघाघ डैम का पानी

जासं, सिमडेगा : जिले का लाइफ लाइन केलाघाघ डैम का जलस्तर नीचे जाने लगा है। केलाघाघ डैम से जिला मुख्यालय को पीने का पानी उपलब्ध कराया जाता है। आमतौर पर गर्मी जब चरम पर होती थी तो पानी का स्तर नीचे जाता था, लेकिन इस वर्ष तो अप्रैल माह में पानी का स्तर काफी कम हो गया। बुद्धिजीवियों का कहना है कि केलाघाघ डैम की सालों से सफाई नहीं हुई है, जिसके कारण केलाघाघ की गहराई दिनों दिन घटती जा रही है। छिंदा नदी प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 07:47 PM (IST)
        

वाहन को बचाने में कार दुर्घटनाग्रस्त

संसू, ठेठईटांगर : अर्जुनटोली के पास घाटी में सोमवार को इंडिका कार पलट गई। घटना में चालक को आंशिक रूप से चोट आई है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर वाहन को अपने कब्जे में ले लिया। जानकारी के अनुसार, इंडिका सिमडेगा से ठेठईटांगर की ओर जा रही थी। इस दौरान घाटी के पास एक वाहन को बचाने के दौरान चालक का नियंत्रण बिगड़ गया और कार गड्ढे में जा गिरा।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 07:46 PM (IST)
        

लू लगने से ग्रामीण की मौत

संसू, ठेठईटांगर : प्रखंड के केरया पंचायत के कुरकुरा निवासी बुधराम प्रधान (50) की मौत रविवार रात लू लगने के कारण हो गई। मृतक के परिजनों ने बताया कि बुधराम को दो-तीन दिन पूर्व कार्य करने के दौरान लू लग गया था। उनका इलाज स्थानीय स्तर पर हो रहा था। 10 मई को रात में अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गई और घर में ही उनकी मौत हो गई। परिजनों के अनुसार अस्पताल ले जाने की व्यवस्था करने में देरी होने से उसे अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 07:46 PM (IST)
        

मतदाता सूची में सुधार के लिए लगा शिविर

जासं, सिमडेगा : जिले के सभी प्रखंड के मतदाता बूथ में रविवार को शिविर लगाया गया। जिसमें मतदाता पत्र की त्रुटि दूर करने, सूची में नाम जोड़ने या हटाने के अलावा अन्य कार्य के लिए प्रपत्र जमा लिए गए। इस दौरान एसी नागेंद्र सिन्हा, बीडीओ बंधन लॉग ने भ्रमण कर कार्यों की जांच की। सदर प्रखंड के बंगरु, तामड़ा, बीरु समेत अन्य जगहों में उन्होंने भ्रमण किया। एसी नगेंद्र सिन्हा ने बताया कि मतदाता सूची को त्रुटिरहि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:41 PM (IST)
        

समय का सदुपयोग करें विद्यार्थी

संसू, सिमडेगा : सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, सलडेगा में रविवार को अभिभावक सह आचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त करने के उपाए बताए गए। सिमडेगा कॉलेज के वाणिज्य संकाय के प्रो. देवराज प्रसाद ने कहा कि एक अच्छे छात्र को मुख्यत: चार बिंदु अध्ययन, संगति, अनुशासन व समय का सदुपयोग पर ध्यान देना चाहिए। वहीं विद्यालय के अध्यक्ष लहरू ¨सह ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:41 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट्स ने सीखा योग

संसू, सिमडेगा : पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में सिमडेगा कॉलेज में लगा सात दिवसीय योग शिविर का समापन रविवार को हो गया। अंतिम दिन एनसीसी के कैडेट को प्राणायाम के साथ विशिष्ट आसन के तहत शीर्षासन, मयूरासन के अलावा बारह दंडों, सूर्य नमस्कार व आयुर्वेद की जानकारी दी गई। छात्रों ने भी उत्साहपूर्वक योग क्रियाओं का कठिन अभ्यास किया। योग साधक छात्र-छात्राओं ने योग क्रियाओं को अपनी दिनचर्या में शामिल करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:40 PM (IST)
        

ईश्वर का प्रतिरूप होती है मां

संसू, बानो : प्रखंड के मदर टेरेसा एएनएम ट्रे¨नग स्कूल में रविवार को मदर्स डे मनाया गया। मौके पर डॉ. प्रहलाद मिश्र ने स्कूल की प्राचार्या कों शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मां ईश्वर का ही प्रतिरूप होती है। सभी को अपनी माता के प्रति श्रद्धा भाव रखनी चाहिए। इस दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मौके पर लीलावती साहू, निभा मिश्रा, निशांत, रविकांत आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:40 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मदद करेगी समिति

जासं, सिमडेगा : जिला के विभिन्न समिति व विभाग के अधिकारी ने रविवार को सदर थाना क्षेत्र के बंगरु बड़ाईकटोली का दौरा किया। इस दौरान अधिकारियों ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकार नाबालिग छात्रा के परिजनों से मुलाकात कर पीड़िता को त्वरित राहत दिलाने का आश्वासन दिया। जिला संरक्षण समिति, बाल कल्याण समिति, अभियोजन विभाग, शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों ने पीड़िता को त्वरित न्याय व लाभ दिलाने की बात कही। प्रभावित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:04 PM (IST)
        

भिखारिएट की रैली में 600 विद्यार्थी हुए शामिल

संसू, कोलेबिरा : प्रखंड के बरवाडीह पल्ली परिसर में 9 मई से आयोजित लचरागढ़ भिखारिएट सीएलसी दो दिवसीय रैली का समापन रविवार को हो गया। रैली का मुख्य आकर्षण 'मरिया मारगियो का समर्पित जीवन'ं व वर्तमान परिवेश में 'मैं कहां हूं'ं विषय पर केंद्रित था। रैली में बॉकी, सारूबेरा, लचरागढ़ जीतूटोली, बरवाडीह, जामटोली व बेसराजरा स्थित अल्पसंख्यक विद्यालयों के लगभग 600 विद्यार्थियों ने भाग लिया। बतौर मुख्य अतिथि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:03 PM (IST)
        

मॉक टेस्ट में 150 अभ्यर्थियों ने लिया भाग

सिमडेगा : एसएस उच्च विद्यालय सभागार में रविवार को विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का मॉक टेस्ट लिया गया। इस दौरान जिले भर के लगभग 150 प्रतिभागियों ने परीक्षा में भाग लेकर अपने क्षमता का आकलन किया। परीक्षा के आयोजनकर्ता जिप सदस्य नील जस्टिन बेक ने बताया कि इस तरह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की तैयारी में सुधार लाना ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:03 PM (IST)
        

प्रभावित क्षेत्र में 200 मवेशियों को लगाया गया टीका

संसू, कोलेबिरा/सिमडेगा : स्वास्थ्य व पशुपालन टीम ने रविवार को बंदरचुआं का दौरा किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने मरीजों की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। वहीं पशुपालन विभाग के कर्मियों ने क्षेत्र के लगभग 200 मवेशियों का वैक्सीनेशन किया गया। इस दौरान पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. रजनीकांत भी कोलेबिरा पहुंचे। उन्होंने क्षेत्र की स्थिति के बारे में जिला पशुपालन पदाधिकारी अभय प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 08:01 PM (IST)
        

स्मार्ट कार्ड के लिए जमा हुए 200 आवेदन

संसू, सिमडेगा : वार्ड संख्या एक में शनिवार को वार्ड पार्षद के आवास में शनिवार को स्वास्थ्य बीमा के तहत शिविर लगाया गया। इस दौरान मुहल्ले के मजदूर, रेजा, रिक्शा चालक, ठेला संचालक, मोटिया मजदूर का स्मार्ट कार्ड निर्माण के लिए आवेदन जमा लिया गया। वार्ड पार्षद राकेश लकड़ा ने बताया कि सभी आवेदनों पर जल्द ही मजदूरों को स्वास्थ्य स्मार्ट कार्ड बनाकर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वार्ड संख्या एक के बेरीटो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 09:11 PM (IST)
        

खुले में शौचमुक्त पंचायत निर्माण अभियान की हुई समीक्षा

सिमडेगा : खुले में शौचमुक्त ग्राम निर्माण अभियान कार्यक्रम अंतर्गत संस्था की ओर से सिमडेगा प्रखंड में चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रमों की शनिवार को समीक्षा की गई। ग्लोबल सेनिटेशन फंड, एनआरएमसी के राज्य प्रबंधक संजीव कुमार झा, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी मृत्युंजय चंद्रा और नव भारत जागृति केंद्र के सचिव सतीश गिरिजा ने कार्यक्रम की समीक्षा की। इस दौरान बीरू, अरानी व जोकबहार पंचायत को खुले में शौचमुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 08:42 PM (IST)
        

पहले बने नियोजन नीति, फिर हो नियुक्ति

सिमडेगा : पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रघुवर सरकार झारखंड के लोगों का हित नहीं चाहती है। परिसदन में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने वर्तमान सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो मुख्यमंत्री रघुवर दास सदन में कहते है कि 30 अप्रैल तक राज्य में स्थानीय नीति लागू हो जाएगी। लेकिन, मियाद पूरी होने के बावजूद आज तक स्थानीय नीति लागू नहीं हुई। अगर सरकार स्थानीय नीति लागू न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 08:42 PM (IST)
        

फूड प्वाइजनिंग से पिता-पुत्र की मौत

ठेठईटांगर : राजाबासा पंचायत के कतारीबेड़ा में फूड प्वाइजनिंग से पिता सुरेश सुरीन (40 वर्ष) और पुत्र विराज सुरीन (8 वर्ष) की गुरुवार की रात मौत हो गई। उलटी, दस्त के बाद दोनों की मौत की बात सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभावित गांव का दौरा किया। इस दौरान गांव में कैंप लगाकर प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ. दिनेश कुमार ने लगभग 80 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक दवा का वितरण किया। इस संबंध में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 08:42 PM (IST)
        

महोत्सव में दिखी लोक संस्कृति की झलक

सिमडेगा : बीआरआई क्लब मैदान में बीरमित्रापुर महोत्सव के तहत शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में नृत्य संगीत की धूम रही। इस दौरान कलाकारों ने लोक कला-संस्कृति की अनुपम झलक नृत्य व संगीत प्रस्तुत कर लोगों का खूब मन मोहा। तीन दिन लोगों ने नृत्य व संगीत का जमकर लुत्फ उठाया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि सिमडेगा एसपी राजीव रंजन, सुंदरगढ़ एसपी आर प्रकाश व राउरकेला के एसपी अनिरुद्ध ¨सह सम्मिलित हुए। इस अवसर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 08:42 PM (IST)
        

विरोध के बीच पांच बालू घाटों की हुई नीलामी

जासं, सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में विरोध प्रदर्शन के बावजूद कड़ी सुरक्षा में शनिवार को जिले के पांच बालू घाटों की नीलामी की गई। एसी सूर्यप्रकाश की अध्यक्षता में हुई नीलामी प्रक्रिया में लचरागढ़ बालू घाट को संदीप कुमार ने 55,000, बांसजोर बालू घाट के लिए जगेश्वर नाग ने 51,000, पाईकपारा बालू घाट के लिए सुधीर प्रसाद ने 55,000, चिड़राटोली बालू घाट का इदरीस अली ने 57000 और उरते बालू घाट का 85,000... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 08:42 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें