सिमडेगा

  • शिव मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष बने रामकिशुन

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 06:22 PM (IST)

    सिमडेगा : सदर प्रखंड के तामड़ा पंचायत स्थित देवी मंदिर प्रांगण में रविवार की रात्रि केशो साव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें सर्वसम्मति से प्राचीन शिव मंदिर के निर्माण के लिए समिति का गठन किया गया है। जिसमें मनोज नागेशिया को मुख्य संरक्षक, जितेंद्र पुरी को संरक्षक, राम किशुन केशरी को अध्यक्ष, दीपक केशरी को उपाध्यक्ष, अशोक केशरी को सचिव, लक्ष्मी केशरी को कोषाध्यक्ष, मनोज केशरी को उप कोषा... और पढ़ें »

  • हॉकी खिलाड़ियों का चयन ट्रायल 28 को

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 06:18 PM (IST)

    सिमडेगा : राष्ट्रीय सबजूनियर बालक हॉकी प्रतियोगिता 2016 के लिए झारखंड टीम के गठन के लिए दिनांक 28 अप्रैल को प्रात: 10:00 बजे से एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम मोरहाबादी रांची में हॉकी झारखड द्वारा खिलाड़ियों का चयन ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 01. 01. 2000 के बाद जन्म लिए हुए झारखण्ड के कोई भी खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। चयन में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों को अपने साथ परिचय पत्र एवं पासपोर्ट साइज का फोटो... और पढ़ें »

  • कार्यक्रम की थी समुचित व्यवस्था

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    बोलबा : प्रखंड के लगभग सभी पंचायत भवनों में रविवार को जमशेदपुर में हो रहे पंचायती राज जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण को जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों को दिखाया गया । सम्मेलन के प्रसारण को दिखाने के लिए प्रखंड कर्मियों ने समुचित व्यवस्था की थी। और पढ़ें »

  • नशा मुक्ति अभियान चलाया

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:39 PM (IST)

    सिमडेगा : सदर प्रखंड के खूंटीटोली में सामाजिक उत्थान समिति के तत्वावधान में नशा मुक्ति अभियान चलाया गया। इसमें पूर्ण शराब बंदी के लिए जोरदार आंदोलन चलाया गया। अभियान में भारी संख्या में महिलाएं और पुरुषों ने भाग लिया। सिमडेगा थाना प्रभारी रणविजय शर्मा ने भी नशामुक्ति अभियान में शामिल होकर लोगों का हौसला आफजाई किया। साथ ही सहयोग का आश्वासन दिया। और पढ़ें »

  • कस्तूरबा विद्यालय में लगा सीसीटीवी कैमरा

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:21 PM (IST)

    बोलबा : शिक्षा विभाग के द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में चारो तरफ से सीसीटीवी लगाया गया है। इससे विद्यालय में आने-जाने वाले लोगों पर कैमरे से नजर रखा जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए एपीओ सुभाष हेंब्रम ने बताया कि सभी केजीबीवी में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना है। इसी के तहत बोलबा स्कूल में कैमरा लगाया गया। और पढ़ें »

  • 2 लाख 95 हजार लीटर क्षमता की पानी टंकी का शिलान्यास

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:20 PM (IST)

    बानो :प्रखंड मुख्यालय के हनुमान पहाड़ी के पास पेयजल स्वच्छता विभाग सिमडेगा के तत्वावधान में बनने वाले 2 लाख 95 हजार लीटर क्षमता की पानी टंकी का शिलान्यास बानो क्षेत्र के विधायक पौलुस सुरीन ने नारियल तोड़कर एवं फीता काट कर किया। 6 करोड़ 69 लाख की लागत से जलमीनार बनाया जाएगा। मौके पर विधायक ने कहा कि बानो की चिर प्रतीक्षित शुद्ध पानी की व्यवस्था होगी। इससे लोगो को काफी लाभ मिलेगा। इस मौके पर डीडीसी ... और पढ़ें »

  • पारा शिक्षक संघ के प्रखंड इकाई की बैठक

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:15 PM (IST)

    बोलबा : राजकीयकृत मध्य विद्यालय पाकरबहार में पारा शिक्षक संघ के प्रखंड इकाई की बैठक धनीराम बेहरा की अध्यक्षता में हुई । बैठक में उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय ढावठाटोली, बेलकुबा के पूर्व पारा शिक्षक मार्शल कुल्लू को पारा शिक्षक संघ की ओर से विदाई दी गई । संघ के संरक्षक शांति प्रसाद ¨सह ने उन्हें सम्मानित किया। और पढ़ें »

  • पंचायत के लोगों ने सुना पीएम का मंत्र

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:09 PM (IST)

    सिमडेगा : पंचायत राज दिवस के अवसर पर ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत जमशेदपुर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात का लाइव टेलिकास्ट बीरू पंचायत भवन में दिखाया गया। इस मौके पर उपायुक्त विजय कुमार ¨सह की मौजूदगी में बीरू पंचायत के जनप्रतिनिधियों, छात्र-छात्राएं, आम जनता एवं अन्य लोगों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखा। प्रधानमंत्री की बातों को सुनने के बाद उपायुक्त ने उपस्थित... और पढ़ें »

  • प्रशिक्षु बच्चों से मिले उपायुक्त

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:05 PM (IST)

    सिमडेगा :उपायुक्त विजय कुमार ¨सह ने जिले में चल रहे कंस्ट्रक्सन गुरुकुल का निरीक्षण किया। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें बच्चों से उपायुक्त ने विधि व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बच्चों से कहा कि यह आप सभी के लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है, इसका भरपूर लाभ उठाएं। प्रशिक्षण दे रहे संस्था को उपायुक्त ने कहा कि बच्चों के भविष्य को संवारने में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।... और पढ़ें »

  • आदिवासी-मूलवासी विरोधी है स्थानीय नीति

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:01 PM (IST)

    सिमडेगा : झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला इकाई की बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष लुईस कुजूर की अध्यक्षता में वन विश्रामागार में आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य रूप से वर्तमान की सरकार के द्वारा बनाई गई स्थानीय नीति के बारे में विचार-विमर्श किया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि स्थानीय नीति आदिवासी-मूलवासियों के अधिकारों के खिलाफ में बनी है। जिसको लेकर झामुमो पार्टी सुदूरवर्ती गांवों में भी जाकर लोगों... और पढ़ें »

  • गृहरक्षकों को 5 महीने से नहीं मिला वेतन

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 07:43 PM (IST)

    सिमडेगा : शहर के जेपी पार्क में रविवार को ऑल इंडिया होमगार्ड एसोसिएशन की बैठक जीतू बड़ाईक की अध्यक्षता में हुई । बैठक में एसोसिएशन से जुड़ी कई प्रकार की समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। वहीं जीतू बडाईक ने कहा कि विभाग के द्वारा पहले से बहाल होमगार्ड जवानों को ड्यूटी तो प्रदान की नहीं जा रही है और नए जवानों की बहाली की जा रही है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी ड्यूटी में त... और पढ़ें »

  • सदस्यों की एकजुटता पर दिया बल

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 07:38 PM (IST)

    सिमडेगा: शहर के जेपी पार्क में एनआरएचएम के तहत कार्यरत जीएनएम व एएनएम की बैठक रविवार को आयोजित की गयी। बैठक में संघ से जुडे कई मुद्दों पर विस्तार पूर्वक विचार- विमर्श किया गया। वहीं संघ के सभी सदस्यों से एकजुटता बनाए रखने की बात कही गई। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उसे संघ के समक्ष रखने को कहा गया। मौके पर प्रेमलता कुमारी, उषा बारला, नीली जंयती टोप्पो आदि उपस्थित रहे। और पढ़ें »

  • लीज पर रोक लगाने की मांग

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 07:36 PM (IST)

    कोलेबिरा : प्रखंड के डोमटोली पंचायत अंतर्गत छगरीबंधा में चल रहे लीज को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर देवदर्शन बड़ाईक ने बंद कराने की मांग की है। देवदर्शन का आरोप है कि उक्त लीज स्थल पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। पिछले 22 अप्रैल को हुए विस्फोट के कारण क्षेत्र के अगल बगल में अफरातफरी का माहौल बन गया था। इस कारण अगल-बगल में रहने वाले ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। उन्होंने उपायुक्त से उक्त व... और पढ़ें »

  • नारी शिक्षा से होगा समाज व देश का विकास : पौलुस

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:52 PM (IST)

    बानो : मुख्यालय में नवनिर्मित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भवन का उदघाटन समारोह का आयोजन रविवार को किया गया। मुख्य अतिथि विधायक पौलुस सुरीन ने फीता काटकर स्कूल भवन का उद्घाटन किया। मौके पर उन्होंने कस्तूरबा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण भी किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि नारी शिक्षा से ही समाज व देश का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षित नारी दो परिवार को उजाला पहुंचाती है। उन्ह... और पढ़ें »

  • 5 को होगी जेटेट पास अभ्यर्थियों की महापंचायत

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 05:56 PM (IST)

    सिमडेगा : जेटेट पास अभ्यर्थियों की बैठक रविवार को शहर के बाजारटांड़ स्थित ब्रिलिएंट्स हाई स्कूल के सभागार में जेवियर टेटे की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक में मुख्य रूप से 5 मई को रांची में आयोजित महापंचायत में सभी को भाग लेने तथा हाई कोर्ट में चल रहे केस के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। वहीं जेवियर टेटे ने पांच मई के आयोजित बैठक में सभी अभ्यर्थियों को उपस्थित रहने की बात कही। साथ ही प... और पढ़ें »

  • मई के महीने से उपलब्ध होगा नामांकन फॉर्म

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 09:15 PM (IST)

    सिमडेगा : संत जेवियर्स डिग्री कॉलेज सिमडेगा की शासी निकाय की पहली बैठक शनिवार को संत मेरीज इंटर कॉलेज के प्रांगण में संपन्न हुई। जिसमें बताया गया कि पिछले दिनों रांची में आयोजित प्रोफेसर्स की जांच समिति की बैठक में फादर इमानुएल बारला को संत जेवियर कॉलेज सिमडेगा के प्रधानाध्यापक के रूप चयनित किया गया है। इसके अलावा संत जेवियर कॉलेज के प्रधानाध्यापक फादर निकोलस टेटे ने कॉलेज के शुरूआती तैयारियों को ... और पढ़ें »

  • हनुमान वाटिका मंदिर में हुआ अनुष्ठान

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 09:08 PM (IST)

    सिमडेगा : हनुमान जयंती के पावन अवसर पर शुक्रवार की रात्रि को थाना परिसर स्थित हनुमान वाटिका मंदिर में कई धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया। आचार्य पंडित सतीश पाठक के नेतृत्व में कई ब्राह्मणों ने सुंदर कांड का पाठ किया। मौके पर उपस्थित पीडीजे केके झा व एसपी राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से भक्त शिरोमणि बजरंग बलि की महाआरती उतारी, जिसके बाद उन्हें सवा मणी प्रसाद का भोग निवेदन किया गया। जिसके बाद भक्तो... और पढ़ें »

  • बाबू वीर कुंवर ¨सह का जीवन प्रेरणास्त्रोत : एसपी

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 09:04 PM (IST)

    सिमडेगा : शहर के झूलन ¨सह चौक स्थित अतिथि विहार होटल के सभागार में शनिवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जिला इकाई के तत्वावधान में बाबू वीर कुवर ¨सह जंयती समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एसपी राजीव रंजन व विशिष्ट अतिथि के रूप में नप अध्यक्ष फूलसुंदरी देवी, नप उपाध्यक्ष संतोष देवी शामिल हुए। समारोह के शुरुआत में अतिथियों ने बाबू कुंवर ¨सह की तस्वीर पर संयुक्त रूप से माल्या... और पढ़ें »

  • पेंशनर की समस्याओं के निदान पर हुआ विमर्श

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 09:02 PM (IST)

    सिमडेगा : झारखंड राज्य पेंशनर समाज के जिला शाखा के तत्वावधान में शनिवार को पेंशनर मिलन सह वार्षिक अधिवेशन का आयोजन एसएस पल्स टू विद्यालय सभागार में किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एसपी राजीव रंजन, विशिष्ट अतिथि नप के अध्यक्ष फूलसुंदरी देवी, उपाध्यक्ष संतोष देवी, संघ के राज्य महासचिव रामनारायण चौधरी, कोषाध्यक्ष मधुसूदन चौधरी समेत जिले व प्रखंडों के पेंशनर्स शामिल हुए। कार्यक्रम के ... और पढ़ें »

  • चार प्रतिनिधि होंगे शामिल

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 08:56 PM (IST)

    बोलबा : प्रखंड के चार पंचायत जनप्रतिनिधि 24 अप्रैल को जमशेदपुर में हो रहे पंचायती राज जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में शामिल होंगे। समसेरा पंचायत की मुखिया रुक्मिणी देवी, उपमुखिया अजय कुमार जायसवाल, बेहरीनबासा मुखिया क्लेमेंट एक्का और कादोपानी उपमुखिया मरियम एक्का सम्मेलन में भाग लेने के लिए जाएंगे। इन जनप्रतिनिधियों के आने- जाने की व्यवस्था जिला प्रशासन ने की है। सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद... और पढ़ें »

(News from Simdega, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें