Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

सफाई नही होने पर देंगे धरना

सिमडेगा : समाजिक कार्यकर्ता चंदन दे ने शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी दिलेश्वर महतों को आवेदन सौंपकर गांधी मैदान की साफ-सफाई कराने की मांग की है। आवेदन में बताया गया है कि मैदान में मेला के बाद साफ-सफाई तथा कीटनाशक का छिड़काव व जमीन का समतलीकरण किया जाना था। अब तक कई बार इस दिशा में जिले के वरीय पदाधिकारियों को आवेदन सौंपा गया। लेकिन समस्या जस का तस है। उन्होनें कहा कि नगर पंचायत के कार्यपालक पदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 06:49 PM (IST)
        

कैंप का आयोजन आज

सिमडेगा: सामाजिक आर्थिक जनगणना संबंधित कार्य के लिए शहरी वार्ड 3 रानेटोली में 14 फरवरी को शिविर का आयोजन किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए वार्ड पार्षद पुष्पा कुमारी ने कहा कि जनगणना प्रपत्र में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को दूर करने के लिए लोग सुबह 10 बजे से शिविर में आवश्यक सुधार प्रतिवेदन जमा कर सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 06:46 PM (IST)
        

खेल खेल में दें शिक्षा

सिमडेगा : प्रखंड संसाधन केंद्र में तीन दिवसीय बुनियाद प्लस प्रशिक्षण शुक्रवार से शुरू किया गया। बीपीओ अनिल खलखो ने दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण शुरू कराया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक प्रशिक्षण के दौरान बतायी गयी बातों को अपने अपने विद्यालय में जाकर बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने में इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि बच्चों को हमेशा विद्यालय में घर सा माहौल के बीच खेल खेल में शिक्षा देन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 06:44 PM (IST)
        

सहिया व सेविकाओं के बीच साड़ी वितरित

जागरण संवाददाता, सिमडेगा : समाज कल्याण महिला एवं बाल विकास विभाग निदेशालय के निर्देश पर शुक्रवार को मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में क्षेत्र के 100 आंगनबाड़ी सेविका व सहिया के बीच ड्रेस कोड साड़ी का वितरण किया गया। मौके पर विभाग के प्रधान लिपिक चन्द्र देव उरांव ने उपस्थित सहिया व सेविका के बीच साड़ी का वितरण किया। मौके उन्होंने कहा कि अब सहिया व सेविका सरकारी कार्यक्रमों में ड्रेस को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        

उग्रवादी-अपराधी के खिलाफ चलाएं अभियान : एसपी

सिमडेगा : पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने गुरुवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अपराध पर समीक्षा की। उन्होंने क्षेत्र में माओवादी, पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के साथ- साथ आपराधिक गिरोह पहाड़ी चीता, विराट ¨सह गिरोह के सदस्यों के खिलाफ भी सघन अभियान चलाने की बात कही। एसपी ने क्रमवार सभी थानों में दर्ज मामलों की समीक्षा करते हुए फरार वारंटियों की गिरफ्तारी तथा लंबित माम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 06:55 PM (IST)
        

पीएम का पुतला दहन कल

सिमडेगा : झारखंड में भाजपा के द्वारा चलाये जा रहे खरीद-फरोख्त की राजनीति करने के विरोध में 11 फरवरी को झारखंड विकास मोर्चा के सदस्य काला दिवस के रूप में मनायेंगे। यह जानकारी देते हुए जिला उपाध्यक्ष तुलसी कुमार साहू ने बताया कि उसी दिन शाम में नुक्कड सभा का आयोजन किया जायेगा। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व मुख्यमंत्री रघ़ुवर दास का पुतला दहन कार्यक्रम किया जायेगा।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 07:42 PM (IST)
        

अंधविश्वास को दूर करने का प्रयास करें आचार्यगण

सिमडेगा : मुख्यालय स्थित पर्यटन स्थल केलाघाघ डैम परिसर में मंगलवार को जिला में चल रहे सभी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के शिक्षकों का मिलन समारोह सह वनभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि श्री हरि वनवासी विकास समिति रांची के संभाग निरीक्षक वीरेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि समिति द्वारा स्थापित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का उद्देश्य सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों के बच्चों को संस्कारवान शिक्षा देना तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 07:39 PM (IST)
        

मैट्रिक में 7990,इंटर में 4552 परीक्षार्थी होंगे शामिल

सिमडेगा : जिले में मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा 16 फरवरी से प्रारंभ होगी। जिसमें मैट्रिक के 7990 तथा इंटर के 4552 परीक्षार्थी शामिल होंगे।परीक्षा के सफल संचालन के लिए मैट्रिक के लिए कुल 15 तथा इंटरमीडिएट के लिए कुल 5 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा में वीक्षण कार्य हेतु शिक्षकों की सूची जिला शिक्षा पदाधिकारी अपराजिता झा द्वारा जारी कर दी गई है। 14 फरवरी के पूर्वाह्न 10:30 से प्रतिनियु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 07:08 PM (IST)
        

बेटे-बेटियों में समानता का मिले बढ़ावा : एम रहमान

कोलेबिरा : सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय विभाग गुमला और डाल्टनगंज के सौजन्य से 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' प्रधानमंत्री जन धन योजना एवं संपूर्ण स्वच्छता अभियान पर गोष्ठी एवं प्रतियोगिता का आयोजन एस.के.बागे महाविद्यालय कोलेबिरा में 10 फरवरी को किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि प्रखंड प्रमुख शांतिमुनि देवी, क्षेत्रिय प्रचार सहायक महवीस रहमान, सचिव सत्यनारायण प्रसाद, जिला परिषद सदस्य दीपशिखा कुमारी, यूबीआई क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 05:38 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, एनएच जाम

सिमडेगा : जिले के बांसजोर ओपी अंतर्गत कच्छुपानी में सोमवार की रात्रि सड़क दुर्घटना में केरया के महतोटोली निवासी विनोद कुजूर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घंटों एनएच को जाम रखा। घटना की जानकारी मिलने पर ओपी प्रभारी सामुएल ¨लडा ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझा कर मृतक के परिजनों 10000 नगद सहयोग राशि प्रदान कर लगभग 4 घंटे के बाद सड़क जाम हटवाया। जानकारी के अनुसार वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 05:28 PM (IST)
        

हत्या का आरोपी गिरफ्तार, मृतक का मोटरसाइकिल बरामद

सिमडेगा : सदर थाना क्षेत्र के केशलपुर करमटोली से पुलिस ने प्रीतम कुल्लू नामक व्यक्ति को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी के निशानदेही में मृतक की मोटरसाइकिल भी कुएं से बरामद किया गया। घटनाक्रम के संबंध में सदर थाना परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसडीपीओ रामगहन उरांव ने बताया कि 25 जुलाई 2014 को कोचेडेगा के टोंगरीटोली शंख नदी के समीप से पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 05:24 PM (IST)
        

शिक्षकों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

सिमडेगा : झारखंड माध्यामिक शिक्षा परियोजना परिषद के तत्वावधान में सोमवार को शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में पांच दिवसीय विज्ञान, गणित तथा अंग्रेजी विषय के शिक्षक-शिक्षकाओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर उपस्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी अपराजिता झा ने दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मौके पर उपस्थित प्रशिक्षणार्थी शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 08:15 PM (IST)
        

रौतिया जाति को अजजा में शामिल कराना उद्देश्य

सिमडेगा : शहर के सलडेगा में रविवार को रौतिया महिला समिति नगर इकाई का द्वितीय स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में रोहित ¨सह ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा समाज केन्द्र, राज्य, जिला तथा प्रखंड स्तर पर चल रहा है। किन्तु महिलाओं के अलग-थलग होने के कारण समस्याएं उत्पन्न हो रही थीं। ऐसी परिस्थिति के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 08:57 PM (IST)
        

जिला की दो हॉकी टीम जमशेदपुर रवाना

सिमडेगा : जमशेदपुर में टाटा कंपनी द्वारा आयोजित हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रविवार को दो हॉकी टीम रवाना हुई। इस दौरान खिलाड़ियों को शुभकामना के साथ विदा किया गया। जमशेदपुर गई 37 सदस्यीय टीम में सिमडेगा ए टीम में विपिन केरकेट़टा कप्तान, ज्योतिष कुजूर उपकप्तान, जयवंत ¨मज, अनूप कुजूर, रंजीत किड़ो, विनय ¨मज, आलोक तिर्की, संदिप तोपनो, प्रफुल्ल डांग, संतोष टेटे, सुनिल एक्का, मिरास डुंगउुंग, संदीप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 08:48 PM (IST)
        

शिक्षा पर जोर दे लोहरा समाज

कोलेबिरा : प्रखंड के नवाटोली बगीचा में आदिवासी लोहरा समाज की बैठक 7 फरवरी को संतू लोहरा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम बुंडु के बारूहातु गॉव के कृष्णा लोहरा को जज बनने के लिए बधाई दी गयी। संतू लोहरा ने बताया कि वे झारखंड से समाज के पहले जज हैं और इस बात को लेकर समाज में काफी हर्ष है। बैठक में समाज को शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ाने, समाज को एकजुट होने, समाज में व्यापत कुरीति को त्याग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 04:53 PM (IST)
        

बाल स्वास्थ्य की होगी निगरानी : डा.खाखा

सिमडेगा : सदर अस्पताल परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रशिक्षक सह चिकित्सक डा. सीए खाखा ने उपस्थित जिले के सभी प्रखंड की एएनएम को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा 0-18 वर्ष के बच्चों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखने तथा उनमें होने वाली बीमारियों को सूची में अंकित कर उसका ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Feb 2015 08:04 PM (IST)
        

कार्य में लापरवाही नही बरतें पदाधिकारी : विमला

सिमडेगा : जिले के आसनबेड़ा तथा भेलवाडीह में शुक्रवार को बीजेपी जिला इकाई ने आभार यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद कड़िया मुंडा तथा विधायक विमला प्रधान शामिल हुए। कार्यकर्ताओं ने अतिथियों का पारंपारिक ढंग से स्वागत किया। इसके बाद जुलूस निकालकर कार्यकर्ताओं ने विधायक विमला प्रधान से विस क्षेत्र से विजयी होने की खुशी मनाई। साथ ही लोगों को उनके पक्ष में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Feb 2015 07:53 PM (IST)
        

क्षेत्र में लगाएं गश्ती : एसडीपीओ

सिमडेगा : एसडीपीओ रामगहन उरांव ने गुरुवार को जिले के थाना व ओपी प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा की बैठक की। एसडीपीओ ने जिले के सभी थाना व ओपी प्रभारियों के साथ थाना में दर्ज मामलों की क्रमवार समीक्षा कर लंबित मामलों का जल्द निष्पादन करने तथा वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने क्षेत्र में नशा पान से संबंधित अपराधों पर रोक लगाने के लिए भी आवश्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Feb 2015 06:42 PM (IST)
        

दाल-भात केंद्र का उद्घाटन

ठेठईटांगर : मुख्यालय स्थित बाजारटाड़ में बुधवार को मुख्यमंत्री दाल-भात योजना केंद्र पुन: प्रारंभ किया गया। इस दौरान पंचायत की मुखिया विक्टोरिया कुल्लू ने फीता काटकर दाल-भात केंद्र का विधिवत उद्घाटन किया। मौके पर उपस्थित जागृति महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों ने बताया कि पिछले कई दिनों से अनाज का आवंटन बंद होने के कारण केंद्र बंद हो गया था। वहीं एमओ पवन महतो ने बताया कि बजारटांड़ में नियमित रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Feb 2015 06:54 PM (IST)
        

भाजपा से जुड़ना गौरव की बात : विमला

सिमडेगा : शहर में मंगलवार को बीजेपी जिला इकाई के द्वारा सदस्यता अभियान कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान विधायक विमला प्रधान उपस्थित रहीं। मौके पर उन्होंने पिशला देवी को मोबाइल के माध्यम से पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। जिलाध्यक्ष संजय ठाकुर ने पार्टी प्रवक्ता संजीत यादव को मोबाइल से जोड़ा। मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक विधायक विमला प्रधान ने कही कि भाजपा की सदस्यता ग्रहण करना गौरव क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Feb 2015 06:51 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें