Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

फिर पहुंचे गजराज, लोग दहशत में

ठेठईटांगर : जोराम पंचायत में एक बार फिर गजराज के आगमन से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। रविवार सुबह दो जंगली हाथियों को ग्रामीणों ने रानीबंध की ओर से खुरेरबहार होते हुए पतराटोली की ओर जाते देखा गया था। ग्रामीणों ने बताया किया हाथी रविवार की शाम में ही पतराटोली से फिर जामपानी की ओर लौट गए थे। इधर ,जामपानी के आस-पास कई हाथियों के पैरों के नई निशान मिले हैं, लेकिन उनकी संख्या का अंदाजा नहीं लग पाया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

अधिकारियों ने किया प्रखंडों का दौरा

सिमडेगा : उपायुक्त राजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक आसिम विक्रांत मिंज व आब्जर्वर वाई आनंद ने जिले के पाकरटांड़ प्रखंड का सोमवार को दौरा कर चुनावी प्रक्रिया के लिए किए जा रहे कार्याें के समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बीडीओ से मतदान प्रक्रिया के दौरान किए जाने वाले इंतजाम आदि के बारे में जानकारी ली। साथ ही, बूथ व कलस्टरों का निरीक्षण किया। वहीं प्रखंड के कलस्टर 3 पाकरटाड़ व कलस्टर 4 सरखूटोली पहुंचकर बूथ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 08:50 PM (IST)
        

पंडालों के पट खुले, भक्तों ने किए मा के दर्शन

सिमडेगा : चैत्र मास के शुक्ल पक्ष सप्तमी तिथि को पूजा-अर्चना के बाद मां के प्रतिमा दर्शन के लिए पंडालों के पट खोले गए। शहर के ठाकुरटोली व सलडेगा में बने मां दुर्गा पूजा पंडाल में पट खुलने के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रतिमा के दर्शन कर अपने व स्वजनों के लिए मां से आशीर्वाद मांगा। आचार्यो ने सुबह ठाकुरटोली व देवी गुड़ी मंदिर सलडेगा में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मां दुर्गा के प्रतिमा का प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

रक्तदान कर मतदान के लिए की अपील

सिमडेगा : मैं दे रहा हूं खून, आपमें हो वोट देने की जुनून। इसी आग्रह भाव के साथ रविवार को सदर अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में उपायुक्त राजीव रंजन समेत जिले के अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ने रक्तदान कर लोगों सेमतदान करने के लिए अपील की। डीसी ने कहा कि मतदान देशवासियों का लोकतांत्रिक अधिकार है। जिला में 17 अप्रैल को होने वाले मतदान प्रक्रिया में जिले वासी अपना मताधिकार का निष्पक्षता और ईमानदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

रामनवमी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

सिमडेगा : रामनवमी-2014 के तहत जिले में शांति व विधि-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए उपायुक्त व एसपी के संयुक्त आदेश जारी कर दिए गए हैं। रविवार को दोपहर से ही दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र बल व लाठी बल को प्रतिनियुक्त किया गया है। वे 9 अप्रैल के पूर्वाह्न तक अपने ड्यूटी पर बने रहेंगे। इधर, पदाधिकारियों को संवेदनशीलता के आधार पर विभिन्न समुदाय क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

मतदाता पर्ची का वितरण जारी

ठेठईटांगर : प्रखंड के सभी बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता पर्ची दे रहे हैं। साथ ही, लोगों से मतदान करने की अपील भी कर रहे हैं। यह जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी हरि उरांव ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        

तृतीय चरण का प्रशिक्षण नौ से

सिमडेगा : लोकसभा चुनाव के तहत जिले के पीठासीन पदाधिकारी व मतदानकर्मियों को समाहरणालय के द्वितीय तल्ला में 9 अप्रैल से तृतीय चरण प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिला जनसूचना पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक ने बताया कि इस दौरान कर्मियों को मतदान से संबंधित बिंदुओं की जानकारी दी जाएगी। वहीं द्वितीय चरण का प्रशिक्षण शनिवार को संपन्न हो गया। 29 मार्च से 5 अप्रैल तक चले इस कार्यक्रम में सीओ एजाज अनवर व अन्य प्रशिक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        

वाहनों के लाइसेंस रद

सिमडेगा : लोकसभा चुनाव के तहत राजनीतिक पार्टियों को जिले से मिले वाहनों का लाइसेंस रद कर दिया गया है। अब पार्टी प्रतिनिधियों को निर्वाची कार्यालय खूंटी से वाहनों के लिए अनुमोदन कराना होगा। यह जानकारी एसडीओ कार्यालय से दी गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 09:25 PM (IST)
        

आज खुलेंगे मां के पट

सिमडेगा :चैती नवरात्र के छठे दिन मां के भक्तों ने कात्यायनी दुर्गा की पूजा-अर्चना की। वहीं रविवार को चैती दुर्गा पूजा समिति ठाकुरटोली व देवी गुड़ी सलडेगा पंडालों में मां के दर्शन के लिए पट खोल दिए जाएंगे। पुरोहितों ने मां को सप्तमी के दिन पंडाल में आने का विशेष निमंत्रण दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 09:07 PM (IST)
        

लंबित मामलों को निपटाएं : एसडीपीओ

सिमडेगा : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामधन उरांव ने अपने कार्यालय में शनिवार को जिला के सभी थाना व ओपी प्रभारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधिक व उग्रवादी गतिविधि पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया। साथ ही, फरार वारंटियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने व लंबित मामलों का निष्पादन करने की भी बात कही। वहीं लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

12 किलो गांजा के साथ दो धराए

सिमडेगा : लोकसभा चुनाव के तहत चल रहे वाहन जांच अभियान के दौरान शुक्रवार को रांची से सिमडेगा चलने वाली सानिया बस से पुलिस ने 12 पॉकेट गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को प्रेस वार्ता में एसडीपीओ रामधन उरांव ने बताया कि गिरफ्तार उपेंद्र कुमार गुप्ता और रामबचन सिंह बिहार के भभुआ जिला अंर्तगत कुदरा लालपुर के रहने वाले हैं। वे उड़ीसा से गांजा लेकर बस के माध्यम से सिमडेगा पहुंचे और फि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

कडि़या मुंडा आज से सिमडेगा में

सिमडेगा : लोकसभा उपाध्यक्ष सह भाजपा प्रत्याशी कडि़या मुंडा 5 अप्रैल से जिले के दौरे पर रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

रक्तदान शिविर कल

सिमडेगा : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत 6 अप्रैल को सुबह 8 बजे से सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। मौके पर जिले के उपायुक्त समेत सभी पदाधिकारी रक्तदान कर लोगों से मतदान करने के लिए अपील करेंगे। उपायुक्त राजीव रंजन ने बताया कि सिनेमाघर में फिल्म प्रदर्शन के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वीडियो क्लिप भी दिखाई जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

पोलिंग एजेंट के सामने ही खोलें ईवीएम

सिमडेगा : समाहरणालय में शुक्रवार को पीठासीन पदाधिकारी और मतदानकर्मी 1,2 व 3 को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान सीओ एजाज अनवर ने मतदान से पहले बरतने वाली सावधानी, ईवीएम प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट के सामने खोलने, क्रमवार मतदाताओं को खड़ा करने की जानकारी दी। साथ ही, मतदान के बाद ईवीएम मशीन को सील करते समय प्रयुक्त की जाने वाली विधि, ईवीएम खराब होने की परिस्थिति में उठाए जाने वाले आवश्यक क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

मतदाताओं को जगाने निकला जागरूकता रथ

सिमडेगा : लोकसभा चुनाव के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से उपायुक्त ने समाहरणालय से दो मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ के माध्यम से 15 अप्रैल तक जिले के हर गांव और हर मुहल्ले के मतदाताओं को अपने वोट का अधिकार का प्रयोग करने और देश के भविष्य का निर्माण में अहम भूमिका निभाने के लिए जागरूक किया जाएगा। मौके पर उपायुक्त ने जिले के लोगों से अपील कहा कि वे निर्भीक होकर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 05:31 PM (IST)
        

अपराध व उग्रवाद पर अंकुश लगाएं थाना प्रभारी

सिमडेगा : पुलिस निरीक्षक सरोज श्रीवास्तव ने गुरुवार को कार्यालय कक्ष में सर्किल के थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधिक व उग्रवादी गतिविधि पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया। साथ ही, लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के तमाम बिंदुओं पर त्वरित गति से कार्य करने, फरार वारंटियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और लंबित म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

घर-घर जाकर मतदाताओं का लें हस्ताक्षर

सिमडेगा : सदर प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को बैठक के दौरान बीएलओ को मतदाताओं के विवरण व मतदाता पर्ची बांटा गया। मौके पर बीडीओ बंधन लांग ने सभी बीएलओं को मतदाताओं के घर जाकर मतदान पंजी में उनका हस्ताक्षर लेने का निर्देश दिया गया। साथ ही, लोगों को जागरूक होकर मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उत्साहित करने की बात कही। उन्होंने बताया कि रजिस्टर में मतदाताओं का फोटो, पता, नाम आदि लिखा रहेगा और मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

लोकआस्था का महापर्व छठ शुरू

सिमडेगा : लोक आस्था का महान पर्व चैती छठ पूजा गुरुवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया। व्रती ने अहले सुबह नदी, तालाबों में स्नान कर भगवान सूर्य नारायण की पूजा-अर्चना की। इसके बाद कद्दू-भात का प्रसाद बनाकर स्वयं ग्रहण किया और दूसरों को भी दिया। शुक्रवार को व्रती संध्या बेला में खरना पूजा करेंगी। शनिवार को संध्या अ‌र्घ्य और रविवार सुबह उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य व पूजा करने के बाद छठ महाव्रत संपन्न होग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

नेताओं को लग रहा बिजली का झटका

सिमडेगा : मतदान की तिथि ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों मतदाताओं के शब्द बाण से प्रत्याशी चिलचिलाती धूप में गश खाने लगे हैं। और तो और अब तो उम्मीदवारों को बिजली के करंट भी लगने लगे हैं। जिले में आधे से ज्यादा गांव में आजतक बिजली नहीं पहुंची है। जिन गांवो तक बिजली पहुंची भी है वहां अबतक सही ढंग से बिजली जल नहीं रही है। दर्जनों वैसे गांव है जहां का ट्रांसफार्मर जले सालों बीत चुका है। लेकिन उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

नेता जी तो बदल गए, हम कैसे बदलें

सिमडेगा : नेताजी के फटाफट दल बदलने से सबसे बुरा हाल पार्टी कार्यकर्ताओं की हो रही है। कुछ ऐसा ही हाल कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का है। जहां पूर्व मंत्री व विधायक रह चुके नियेल तिर्की के द्वारा कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर आजसू से खूंटी लोकसभा की उम्मीदवारी पेश कर दी गई। ऐसे में सिमडेगा प्रखंड में तो कुछ कार्यकर्ताओं ने हिम्मत जुटाकर अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए कुछ ने नियेल तिर्की में विश्वास जताते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »