सिमडेगा

  • ग्रामीणों को योजना बनाओ अभियान की दी जानकारी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    ठेठईटांगर : प्रखंड के टुकूपानी पंचायत के रानीकुदर में गुरुवार को टोला सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान पीएमआरडीएफ सिलबेस्तर टोपनो ने ग्रामीणों को योजना बनाओ अभियान की जानकारी दी। साथ ही, गांवों का मानचित्र बनाकर मौजूद संसाधनों का उपयोग, गांव के विकास के लिए उपयोगिता के आधार पर योजनाओं का चयन, ग्राम सभा में हर प्रकार की योजनाओं का प्रस्ताव देने और पंचायत लेवल पर उसकी जांचोपरांत चयन किए जाने के बारे... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म पीड़िता की मेडिकल जांच हुई

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:39 PM (IST)

    सिमडेगा : सदर अस्पताल में दुष्कर्म पीड़िता की मेडिकल जांच गुरुवार को कराई गई। इसके बाद युवती को गांव वापस भेज दिया गया। थाना प्रभारी राजे कुमारी कुजूर ने बताया कि पीड़िता ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के सेमरकुदर की रहने वाली है। दो जनवरी को युवती ने थाना में आवेदन देकर जानकारी दी थी कैरबेड़ा के जस्टिन बाड़ा ने उसे उसकी दीदी के घर से जबरन अपने घर ले जाकर दुष्कर्म किया था। इस कार्य में युवक की मां ने भी सहय... और पढ़ें »

  • कॉलेज में प्राध्यापकों की नियुक्ति की मांग

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:23 PM (IST)

    सिमडेगा : केंद्रीय इस्पात एवं खान राज्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को रात्रि में परिसदन में शहर के बुद्धिजीवी लोगों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने आम लोगों की राय सुनी। प्रो .राजेन्द्र बड़ाईक ने सिमडेगा कॉलेज में साइंस एवं कॉमर्स की समुचित पढ़ाई के लिए रिक्त पदों पर प्राध्यापकों की नियुक्ति करने की मांग की। तो कुछ लोगों ने केलाघाघ की सौंदर्यीकरण की मांग रखी। वहीं शिक्षकों को भी गैर शैक्ष... और पढ़ें »

  • मिलन समरोह आयोजित

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    बानो : झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में बानो के हुरदा में मिलन सामारोह सह वनभोज का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम मे बानो प्रखंड के उपप्रमुख नमजन जोजो मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि का हुरदा मध्य विधालय के छात्रो द्वारा स्वागत किया गया। मिलन समारोह मे मुख्य रूप से नरायण साहू, बसंत कोंगाड़ी, मनोज भगत, निर्मला मधुरा सुरीन आदि उपस्थित रहे। संघ की बैठक के बाद बीईईओ ब... और पढ़ें »

  • जिले के अधिवक्ताओं ने की हड़ताल

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    सिमडेगा : बार एसोशिएशन के तत्वावधान में बुधवार को एकदिवसीय सांकेतिक हड़ताल कार्यक्रम का आयोजन जिला इकाई के द्वारा किया गया। इस दौरान जिले के सभी अधिवक्ताओं ने सरकार के द्वारा लोक अभियोजक तथा अपर लोक अभियोजक की नियुक्ति में पूर्व की व्यवस्था बहाल करने की मांग को लेकर कार्य नहीं किया। इस दौरान सभी अधिवक्ताओं ने समाहरणालय पहुंचकर मुख्यमंत्री रधुवर दास के नाम का ज्ञापन उपायुक्त के माध्यम से स... और पढ़ें »

  • उपायुक्त ने बानो के केन्दुदा गांव को लिया गोद

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    बानो : उपायुक्त विजय कुमार ¨सह ने बानो प्रखंड के केन्दुदा गांव का भ्रमण किया। उन्होने केन्दुदा गांव को गोद लिया। योजना बनाओ अभियान के तहत ग्रामसभा का भी आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि योजना बनाओ अभियान में गांव के विकास के लिए सही योजना का चयन करें जिससे कि गांव के विकास के साथ साथ एक आर्दश गांव के रूप में विकसित हो। एक महीने के अन्दर केन्दुदा गांव को खुले में शौचमुक्त करने की भी बात कही। इसके लि... और पढ़ें »

  • सिमडेगा के खिलाड़ी ने झारखंड को दिलाया पदक

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:52 PM (IST)

    सिमडेगा : तामिलनाडु में आयोजित सीनियर वर्ग के राष्ट्रीय सिलंबम प्रतियोगिता में झारखंड को कांस्य पदक मिला है। उक्त जानकारी देते हुए मनोज कोनबेगी ने बताया कि कुरडेग प्रखंड के एहसान फिरदौस बेहतर प्रदर्शन करते हुए कास्यं पदक पर कब्जा जमाने में सफल रहा। इधर कुरडेग निवासी खिलाड़ी द्वारा पदक पर कब्जा जमाए जाने से खेलप्रेमियों ने भी प्रसन्नता व्यक्त की है। और पढ़ें »

  • दो वर्षों में सभी गांवों तक पहुंचेगी बिजली : मंत्री

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    सिमडेगा : केंद्रीय इस्पात एवं खान राज्यमंत्री सह छत्तीसगढ़ प्रांत के रायगढ़ सांसद विष्णुदेव साय बजट पूर्व लोगों की राय लेने खूंटी संसदीय क्षेत्र जाने के क्रम में बुधवार को सिमडेगा पहुंचे। जिला प्रशासन एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने परिसदन में उनका भव्य स्वागत किया। मौके पर उन्होंने कहा कि गरीब एवं किसानों का विकास ही केन्द्र सरकार का प्रमुख लक्ष्य है। आने वाले दो वर्षों के अंदर दीनदयाल उपाध्याय वि... और पढ़ें »

  • सही लोगों तक पहुंचाएं योजना का लाभ

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    सिमडेगा : अनुमंडल पदाधिकारी दिलेश्वर महतो की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में बुधवार को निश्शक्त स्वावलंबन योजना को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों को योजना के संदर्भ में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही बैठक के दौरान जिले के सभी प्रखंडों से प्राप्त हुए 180 आवेदनों को स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही उन्होंने योजना का लाभ सही लोगों तक पहुंचाने और... और पढ़ें »

  • शिविर लगाकर किया जाएगा मुआवजा का वितरण

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    सिमडेगा : जिला मुख्यालय से किनकेल-कुरडेग-कुटमाकच्छार होते हुए छत्तीसगढ़ सीमा तक पथ चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण तक रैयतों की अधिग्रहित भूमि का मुआवजा भुगतान के लिए भूअर्जन विभाग के द्वारा शिविर का आयोजन कर राशि का वितरण किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए एलआरडीसी जेम्स सुरीन ने बताया कि 17 फरवरी को गरजा पंचायत भवन, 20 फरवरी को कोचेडेगा पंचायत भवन, 23 फरवरी को सेवई पंचायत भवन, 25 फरवरी को बासेन पंचायत... और पढ़ें »

  • सीडी रेशियो सुधारे बैंक : उपायुक्त

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:31 PM (IST)

    सिमडेगा : समाहरणालय सभागार में उपायुक्त विजय कुमार ¨सह की अध्यक्षता में बैंक प्रबंधकों की बैठक हुई। बैठक में जिला अंतर्गत सभी बैंकों के दिसंबर माह तक के सीडी रेशियो का आकलन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने सबसे खराब प्रदर्शन रहने पर बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक को इसमें सुधार करने की बात कही। वहीं पंजाब नेशनल बैंक व यूनाईटेड बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक आदेश एक्का को हिदायत देते हुए कहा कि सीड... और पढ़ें »

  • एटीएम बंद रहने से हो रही परेशानी

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    कोलेबिरा: कोलेबिरा स्थित दो एटीएम इन दिनों हाथी दांत साबित हो रहे है। विदित हो कि प्रखंड मुख्यालय में बैंक ऑफ इंडिया और यूनाईटेड बैंक ऑफ इंडिया के दो एटीएम लगे हैं। विगत कई दिनों से दोनों एटीएम पूरी तरह ठप हैं। इस कारण आये दिनों ग्राहको को परेशानी हो रही है। ग्राहको का कहना है कि कभी पैसे खत्म होने की वजह से तो कभी नेटवर्क नहीं होने के कारण एटीएम हमेशा बंद रहता है। बैंक के कार्य दिवसों में आये ... और पढ़ें »

  • सूचना उपलब्ध कराने की मांग

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:21 PM (IST)

    कोलेबिरा : झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के संयोजक नाजीर अंसारी ने सूचना के अधिकार अधिनियम के अंतर्गत झारखंड राज्य जनगणना, केन्द्रीय कार्यालय रांची से सूचना मांगी है। उन्होंने संबंधित विभाग से सिमडेगा, गुमला एवं लोहरदगा जिला अंतर्गत अलग अलग पिछड़ा जाति, अत्यंत पिछड़ा जाति के जनसंख्या की सूचना उपलब्ध कराने की मांग की है। इसके अलावे उन्होंने श्रम नियेाजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विका... और पढ़ें »

  • समसेरा ने बांकी को 2-1 से हराया

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:01 PM (IST)

    कोलेबिरा : ठेठईटांगर प्रखंड अंतर्गत रेंगारी ग्राम में 15वीं अंतरधर्मप्रांत बालक हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला पार्षद सदस्या शांति केरकेटटा, विशिष्ट अतिथि के रूप में फा. अंथ्रेस सोरेंग, पल्ली पुरोहित फा. जॉन सोरेंग एवं मुखिया एलिजाबेथ बागे उपस्थित थे। उदघाटन मैच बॉकी और समसेरा के बीच खेला गया। इसमे समसेरा 2-1 से विजयी रही। मैच के पूर्व अतिथियों के द्वार... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में एक युवक घायल

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 05:48 PM (IST)

    सिमडेगा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बीरू के समीप बुधवार को मालवाहक ट्रक की चपेट में आने से नील कुमार ¨सह नामक युवक-भुइंयाटोली निवासी घायल हो गया। घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे बीरू स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। वहीं मालवाहक का चालक व उपचालक भागने में सफल रहा। जानकारी के अनुसार नील अपने अन्य दो सहयोगी के साथ सरस्वती पूजा के लिए चंदा कर रहा था। इसी क्रम में ट्रक क... और पढ़ें »

  • मूल विद्यालय में योगदान कराने की मांग की

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 05:47 PM (IST)

    बोलबा : प्रखंड के कादोपानी पंचायत स्थित कहुपानी के ग्रामीणों ने राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय कहुपानी की सहायक शिक्षिका सरिता बाखला की प्रतिनियुक्ति रद कर उन्हें अपने मूल विद्यालय में योगदान देने की मांग बीईईओ से की है। बीईईओ को दिए आवेदन में उन्होंने कहा है कि विभागीय आदेशानुसार अभी विद्यालय में पहली कक्षा से मैट्रिक तक की पढ़ाई होती है। परंतु विद्यालय में प्रभारी प्राचार्य के अतिरिक्त मात्र द... और पढ़ें »

  • मध्याह्न भोजन में बच्चों को मिलेंगे पौष्टिक आहार

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    बोलबा : सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों के लिए सरकार ने मध्याह्न भोजन योजना की मेनू में कुछ संशोधन किया है। इसके लिए प्रति विद्यार्थी के कु¨कग कॉस्ट में 7.5रु की बढ़ोतरी करने के साथ-साथ पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराए जाएंगे। शिक्षा विभाग के आदेशानुसार अब पहली से पाँचवीं तक के विद्यार्थी के लिए प्रति विद्यार्थी 3.86 रुपए तथा छठी कक्षा से आठवीं के विद्यार्थी के लिए प... और पढ़ें »

  • बंद रहा आंगनबाड़ी केंद्र, लौटे बच्चे

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    केरसई : प्रखंड के केरसई पंचायत अंतर्गत सिरघाघटोली का आंगनबाड़ी केंद्र मंगलवार को बंद रहा। जिससे बच्चों को वापस लौट जाना पड़ा। ग्रामीण दानियल ने बताया कि इस केंद्र में सेविका का चयन नहीं हुआ है। जिससे बच्चों को अपेक्षित व समुचित लाभ नहीं मिल पाता। वहीं सहायिका की तबीयत खराब है। मुखिया बालसियुस खेस्स ने कहा कि उन्हें सहायिका से तबीयत खराब होने की सूचना मिली है। और पढ़ें »

  • डीसी ने डाकघर का किया निरीक्षण, अभ्यर्थियों ने की शिकायत

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    सिमडेगा : उप डाकघर में फैली अव्यवस्था की खबर दैनिक जागरण के अंक में मंगलवार को प्रकाशित होने के बाद उपायुक्त विजय कुमार ¨सह ने संज्ञान लेते हुए पूर्वाह्न 11 बजे कार्यालय औचक निरीक्षण किया। डाकघर परिसर में मौके पर उपस्थित अभ्यर्थियों ने बताया कि डाक विभाग की ओर से पोस्टमैन व मेल गार्ड की बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदन के साथ शुल्क राशि के रूप में झारखंड के पोस्ट ऑफिस में ही चालान भर... और पढ़ें »

  • खेलकूद प्रतियोगिता में गांधी दल बना चैंपियन

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    कुरडेग : प्रखंड के खालीजोर मैदान में मंगलवार को आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुभारंभ झंडोत्तोलन व मशाल जुलूस निकाल कर किया गया। इसमें निर्मला उ वि, बालक मवि, संत अन्ना बालिका मवि के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। छात्र-छात्राओं का चार दल बनाकर लंबी दौड़, मेंढक रेस, ऊंची-लंबी कूद, पा¨सग बॉल, साइकिल रेस, चम्मच रेस प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में महात्मा गांधी दल ने 127 अंकों के साथ प्रथम पुरस्क... और पढ़ें »

(News from Simdega, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें