Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

शिक्षक-शिक्षिकाओं को मिला सम्मान

सिमडेगा : राजकीय मध्य विद्यालय, सिमडेगा में प्रखंड स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें चयनित शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इनमें नीलीमा मिंज, सुजन राम, शीलमणि रूप कंडुलना, राजकुमार राम, ब्रह्मादत्त नायक, अवधेश श्रीवास्तव, सोफिया कुल्लू, सिस्टर निर्मला एक्का, विनोद मांझी, जोल्सन एक्का, रिमिस डुंगडुंग शामिल हैं। शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया गया। मौके पर बीइइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

तुरबुंगा ए विजयी

कोलेबिरा : संत आर्नोल्ड उच्च विद्यालय में चतुर्थ शहीद थॉमस पात्रिक सोरेंग फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच तुरबुंगा ए बनाम टकरमा के बीच खेला गया। इसमें तुरबुंगा ए की टीम 1-0 से विजयी रही। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में गुमला जिला के खेल पदाधिकारी सुशील कुमार एवं अंतर्राष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी उपस्थित थी। टूर्नामेंट में गुमला व सिमडेगा जिले के कुल 15 टीमें भाग ले रही है। फाइनल मैच 14 सितं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

फादर इग्नासियुस को दी श्रद्धांजलि

सिमडेगा : सदर प्रखंड के बानाबीरा पल्ली में शुक्रवार को फादर इग्नासियुस बाड़ा की दसवें पुण्य तिथि पर उन्हें बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्घाजलि दी। इस मौके पर मुख्य अनुष्ठान विशप विसेंट बरवा व विशप पॉल लकड़ा द्वारा कराया गया। समारोह के दौरान प्रार्थनामयी जूलुस व समारोही ख्रीस्त त्याग का आयोजन किया गया। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नौ बजे प्रार्थना जुलूस निकाला गया। इसके उपरांत स्व. फादर इग्नासियुस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

पलंबर मिट आयोजित

सिमडेगा : शहर के आकांक्षा ट्रेडर्स में उषा इंटरनेशनल द्वारा पलंबर गेट टू गेदर का आयोजन किया गया। इसमें कंपनी के उत्पाद की विशेषता के बारे में बताया गया। मौके पर वितरक धमेन्द्र के अलावा कंपनी के आर के ठाकुर, सुबीर चक्रवती, जिला कृषि पदाधिकारी अनिमानंद टोप्पो, बंधनु उरांव जोलजस कुजूर, बीपी बदरा, प्रवीण सिंह, अनीमेश कुमार आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:17 PM (IST)
        

एक सप्ताह से नहीं है बिजली

सिमडेगा : विद्युत उपभोक्ता समिति द्वारा शहर के सरना मंदिर रोड सलडेगा एवं मोदी टोली मुहल्ला में एक सप्ताह से बिजली नहीं होने की बात कही है। उक्त जानकारी देते हुए समिति के अध्यक्ष इंन्द्रजीत मांझी ने कहा कि जल्द बिजली नहीं आयी तो उपभोक्ताओं सड़क जाम करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

अंकित के लौटने से परिजन खुश

जलडेगा : प्रखंड के परबा निवासी रामदेव साहू के पुत्र अंकित साहू लगभग डेढ़ माह के बाद गुरुवार को अपने रिश्तेदार के यहां पहुँचा जहां से अंकित को उसके पिता ने शुक्रवार को परबा लाया। अंकित के पहुँचने पर पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गयी। परिवार वालों ने इस खुशी में पूजा-अर्चना कराई। विदित हो कि अंकित गुमला के संत इग्नासियुस स्कूल में पढ़ रहा था। इसी दौरान अंकित के अपहरण किये जाने का मामला थाना में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

हॉकी प्रतियोगिता 13 से

सिमडेगा : विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर बीरू पंचायत व अरानी के संयुक्त तत्वावधान में बीरु उच्च विद्यालय मैदान में पांच दिवसीय छठा डब्बल खस्सी हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन 13 सितम्बर से आयोजित किया जाएगा। उद्घाटन मैच शांति भवन बीरू बनाम ग्रीन गार्डेन सिमडेगा के बीच खेला जायेगा। उक्त जानकारी सचिव अन्सेलेम कुजूर ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:13 PM (IST)
        

टूर्नामेंट 15 से

कोलेबिरा : संत जेवियर उच्च विद्यालय बरवाडीह कोलेबिरा में 24वें एसके बागे महिला हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन 15 से 19 अक्टूबर तक विद्यालय के स्टेडियम में होगा। खेल समिति के उपाध्यक्ष फादर बासिल डुंगडुंग ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए प्रवेश शुल्क 501 रुपये निर्धारित किया गया है। इच्छुक टीम 301 रुपये देकर 10 अक्टूबर तक अपना नामांकन करा सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाएं : बीडीओ

सिमडेगा : सदर प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को प्रखंडस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें 1 अप्रैल 2014 से वित्तीय वर्ष 2014-15 में ली गई योजनाओं के अंकेक्षण प्रतिवेदन की पंचायतवार प्रस्तुति की गई। इसमें मनरेगा, इंदिरा आवास, 13वें वित्त आयोग व बीआरजीएफ मद की प्रस्तुति हुई। मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी कम होने पर भी बीडीओ बंधन लॉंग ने चिंता जाहिर की। साथ ही, पंचायतवार महिलाओं की भागी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        

भाजपा ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

सिमडेगा : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जिला इकाई ने शुक्रवार को महावीर चौक पर राज्य सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान मंत्री योगेंद्र साव का इस्तीफा नहीं दिए जाने को ले नारेबाजी की गई। मौके पर संजय ठाकुर, संजीत यादव, ओपी साहू, सुदर्शन सिंह, सतीश पांडे, संजय शर्मा, लक्ष्मण बड़ाईक, रणधीर प्रसाद, अमरनाथ बामलिया, फणीभूषण साहा, विरेंद्र पंडा, मनोज चौबे, अशोक रजक, मनोज नागेशिया, घनश्याम केशरी, रविंद्र रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

पंचायत सचिव संघ की बैठक कल

सिमडेगा : पंचायत सचिव संघ जिला इकाई की बैठक 14 सितंबर को 10 बजे से जयप्रकाश उद्यान में होगी। जिला सचिव ने सभी सदस्यों को भाग लेने का आग्रह किया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने रवाना हुए खिलाड़ी

सिमडेगा : रांची के खेल गांव में आयोजित तीन दिवसीय अंतर विद्यालय राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शुक्रवार को जिला से टीम रवाना हुई। एसी नागेंद्र कुमार सिन्हा, एसडीओ कार्तिक कुमार प्रभात और सीओ एजाज अनवर ने हरी झंडी दिखाकर खिलाडि़यों को विदा किया। प्रतियोगिता 12, 13 व 14 सितंबर तक चलेगा। रवाना होने वाले खिलाडि़यों में अंडर 14 फ्री स्टाइल हेमिल्टन मिंज (35 केजी), अमन पूर्ति (42 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

डाक वाहक नियुक्ति में गड़बड़ी की शिकायत

सिमडेगा : जिले में ग्रामीण क्षेत्र के डाकवाहक की नियुक्ति में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। कोलेबिरा के नीरज कुमार (पिता रघुनाथ प्रसाद) ने आरोप लगाया है कि उनसे पैसे की मांग की गई। बाद में अन्य अभ्यर्थी को नौकरी दिलाने के उद्देश्य से उनसे ये लिखवाया गया कि वे उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में काम नहीं करना चाहते हैं। बात की भनक लगते ही अभ्यर्थी नीरज ने अपना हस्तलिखित बयान वापस ले ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

दो नाबालिग लापता

कोलेबिरा : लचरागढ़ गांव से 14 अगस्त से दो नाबालिग बालक शुभम भगत व अंकित तोपनो लापता हैं। अभिभावकों ने अपने स्तर से काफी खोजबीन का प्रयास किया। पता नहीं चल पाने पर कोलेबिरा थाना में शुक्रवार को मामला दर्ज कराया है। बच्चों के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर मोबाइल नंबर 9801534871 व 8252015421 पर सूचना देने की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

बैठक 20 को

कोलेबिरा : प्रखंड पारा शिक्षक संघ की 14 सितंबर को होने वाली बैठक बंदी के कारण स्थगित कर दी गई है। अब 20 सितंबर को 12 बजे से बैठक होगी। मौके पर जिला अध्यक्ष अमर कुमार सिंह उपस्थित रहेंगे। प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार ने सभी पारा शिक्षकों से बैठक में उपस्थित रहने का आग्रह किया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

बिजली समस्या को लेकर की बैठक

बानो : प्रखंड के हाटिंगहोड़े बाजारटांड़ में बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों की बैठक आयोजित की गई। इसमें मुख्य रूप से क्षेत्र में विगत छ:महीने से बिजली नहीं रहने पर ग्रामीणों ने बिजली विभाग एवं फ्रेंचाईजी के प्रति रोष व्यक्त किया। मौके पर अध्यक्षता कर रहे महेश सिंह ने बताया कि मुखिया निर्मला मुंडा के द्वारा समस्या को लेकर पदाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन सौंपन के बाद विभाग द्वारा पावर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

बकाया मानदेय भुगतान की मांग

बानो : प्रखंड के फ्रेंचाइजी कार्यालय में ऑफिस कर्मी एवं विद्युत कर्मियों की बैठक आयोजित की गयी। इसमें सात माह से मानदेय का भुगतान नहीं किये जाने का विरोध किया गया। इस संबंध में उन्होंने फ्रेंचाइजी के प्रखंड प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंप जल्द बकाया राशि के भुगतान की मांग की है। वहीं उन्होनें कहा कि यदि 10 अक्टूबर तक उन्हें बकाया मानदेय नहीं दिया जाएगा तो वे 12 अक्टूबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

27580 रूपये की हुई वसूली

सिमडेगा : एसडीओ सह जिला परिवहन पदाधिकारी कार्तिक कुमार प्रभात द्वारा गुरुवार को खैरनटोली में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बतौर जुर्माना 27580 रूपये वसूली किए गए। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 09:04 PM (IST)
        

प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

बोलबा : प्रखंड सभागार में चुनाव संबंधी प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सरकारी कर्मियों एवं शिक्षकों को ईवीएम मशीन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सुकुल उरांव, आईटीडीए निदेशक रामसागर राम, बीडीओ शालिनी खलखो आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 09:03 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री राहत कोष में 2000 भेजा

बानो: प्रखंड के हिमेश सेवा संस्थान द्वारा संचालित बाल विकास विद्यालय बानो के बच्चों ने जम्मू-कश्मीर में आयी बाढ़ से तबाह हुए लोगों की सहायता को 2000 हजार रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजा है। जिससे बाढ़ में बर्बाद हुए लोगों की पुनर्वास में मदद हो सके। उक्त जानकारी शिक्षक तिजेन्द्र यादव ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें