« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिमडेगा

मतदाता सूची में दो बार नाम दर्ज कराना अपराध

सिमडेगा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने सोमवार को नगर भवन में बीएलओ के साथ राष्ट्रीय मतदाता सूची शुद्धिकरण एवं प्रमाणीकरण कार्यक्रम संबंधी समीक्षा बैठक की। उन्होंने बीएलओ को निर्देश दिया कि सभी मतदाताओं से उनका आधार कार्ड संख्या संग्रहित कर अपने सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को प्रतिवेदित करेंगे। साथ ही, बीएलओ कहा कि मतदाताओं को जानकारी दें कि दो या दो से अधिक बार मतदाता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 06:53 PM (IST)
        

कीमती जेनरेटर में लग रहा जंग

पाकरटांड : प्रखंड संसाधन केंद्र में लाखों की लागत से लगाया गया जेनरेटर बेकार पड़ा है। खुले आसमान के नीचे रखे होने के कारण जेनरेटर में जंग लगने शुरू हो गए हैं। शिक्षा विभाग की ओर से जेनरेटर तो लगाया गया, लेकिन इसे अबतक एकबार भी शुरू नहीं किया गया है। लाखों की लागत से खरीदे गए इस जेनरेटर का उपयोग प्रखंड संसाधन केंद्र के जरूरी कार्यों के लिए होना था, लेकिन वर्षों से नया जेनरेटर सफेद हाथी बना हुआ है। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 08:17 PM (IST)
        

सूख गया डिप्टीटोली का तालाब

सिमडेगा : गर्मी की तपिश बढ़ते ही जिले के तालाब, कुएं व नदी सूख रहे हैं। कभी भरा रहने वाला डिप्टीटोली का तालाब पूरी तरह सूख चुका है। वहीं हैंडपंप, कूप का जलस्तर काफी नीचे चला गया है। मुहल्ले के लोग कहते हैं कि डीप बो¨रग के कारण जलस्तर पर प्रभाव पड़ रहा है। इससे गरीब लोगों को अधिक परेशानी उठानी पड़ रही है। इधर ठेठईटांगर प्रखंड में गर्मी से लोग बेहाल होने लगे हैं। रविवार को प्रखंड का अधिकतम तापमान 39 ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 07:51 PM (IST)
        

गरीबों व असहायों की करें मदद

सिमडेगा : मुख्यालय स्थित संत अन्ना महागिरजाघर में पवित्र पास्का रविवार के अवसर पर विशेष मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन हुआ। मौके पर पल्ली पुरोहित सह वीजी फादर तोबियस केरकेट्टा व उनके सहयोगी फादर मरियानुस गुलाब लुगुन व फादर कोर्नेलियुस तिर्की ने मिस्सा अनुष्ठान सह धार्मिक कार्य संपन्न कराए। फादर तोबियस ने अपने संदेश में कहा कि प्रभु यीशु ने हम सभी पापियों के पाप को अपने लहू से धोया और हमारे अंदर के सभी ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 07:51 PM (IST)
        

मानव उत्थान के लिए जीवित हुए थे यीशु

सिमडेगा : शहर के घोचोटोली स्थित एनडब्लु जीईएल चर्च में रविवार को पादरी अमजूस एक्का व प्रचारक नेल्शन ने पवित्र पास्का पर्व पर धार्मिक अनुष्ठान कराया। उन्होंने कहा कि हमारे प्रभु ने हम मनुष्यों की रक्षा के लिए अपने प्राणों त्याग दिए थे। वे हमारे सभी पापों को धोने के लिए पवित्र क्रूस पर चढ़ गए थे और हमारे उत्थान के लिए जीवित हुए थे। प्रभु यीशु 40 दिनों तक अपने शिष्यों को दर्शन देते रहे थे। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 07:50 PM (IST)
        

दुर्घटना में दो युवक घायल, रिम्स रेफर

सिमडेगा : खैरनटोली में शनिवार रात बोलेरो की चपेट में आकर दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों मो. दानिश तथा एक अन्य शामिल है, जो खैरनटोली के निवासी है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने दोनों को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया। बताया जाता है कि दोनों युवक बाइक से अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान उनके आगे जा रहे बोलेरो चालक ने वाहन अचानक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 07:50 PM (IST)
        

एकजुट होकर सामाजिक कुरीतियों को दूर करें

सिमडेगा : शहर के नागपुरिया विकास विद्यालय में रविवार को अखिल भारतीय रौतिया समाज विकास परिषद् छात्र संघ जिला ईकाई की बैठक रोहित कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान समाज के उत्थान पर विचार-विमर्श किया गया। मौके पर रोहित कुमार ने कहा कि हम सभी को अपने नैतिक अधिकारों के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता है। इसके लिए समाज को संगठित होकर सामाजिक कुरीतियों को दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को नशापान से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

विशेष मिस्सा पूजा का हुआ आयोजन

कोलेबिरा : प्रखंड में पास्का पर्व के अवसर पर प्रखंड के विभिन्न गिरजाघरों मे विशेष मिस्सा पूजा का आयोजन किया गया। मिस्सा पूजा के बाद मसीही समुदायों ने एक दूसरे को पास्का पर्व की बधाई दी गई। बरवाडीह पल्ली मे फादर ब्रिसियुस तिर्की ने विशेष मिस्सा पूजा कराया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

प्रभु यीशु ने दिया था प्रेम व क्षमा का संदेश

ठेठईटांगर : प्रखंड में रविवार को पास्का का पर्व मनाया गया। इस दौरान सभी गिरजाघरों में सुबह पवित्र मिस्सा बलिदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके पूर्व रात्रि में कब्र पर कार्यक्रम का आयोजन किया किया गया। मुख्यालय के बजारटांड़ स्थित कब्रगाह में बोलबा के प्रचारक प्रमोद कुल्लू ने मोमबत्ती प्रज्जवलित कर कार्यक्रम शुरू किया। उन्होंने कहा कि पापियों को पाप से बचाने के प्रयास के लिए परमपिता परमेश्वर के प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

उग्रवादियों व अपराधियों की संपत्ति होगी जब्त

सिमडेगा : एसडीपीओ रामगहन उरांव ने रविवार को जिले के थाना व ओपी प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की। उन्होंने थाना में दर्ज मामलों की समीक्षा कर लंबित मामलों का जल्द निष्पादन करने और वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही, क्षेत्र से अपराधिक संगठन व उग्रवादी संगठन पर अंकुश लगाने के लिए यथा संभव प्रयास करने की बात कही। एसडीपीओ ने कहा कि जिले में अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

पर्व के दिन भी गुल रही बिजली

ठेठईटांगर : प्रखंड में त्योहार के दिन भी बिजली गुल रही। दिन भर बिजली का आना-जाना लगा रहा। रात में भी बिजली की अनियमित आपूर्ति रही। मालूम हो कि पास्का के पूर्व रात्रि में लोगों को गिरजाघर व कब्र में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाना होता है, जिसके लिए उन्हें तैयारी भी करनी पड़ती है। वहीं गर्मी भी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। रविवार को प्रखंड का तापमान अधिकतम 39 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 06:46 PM (IST)
        

बीडीओ ने छह लोगों के विरुद्ध दर्ज कराई प्राथमिकी

सिमडेगा : प्रखंड विकास पदाधिकारी बंधन लांग ने सिमडेगा थाना में प्रखंड के तीन लाभुक समिति के अध्यक्ष और सचिव के विरुद्ध सरकारी राशि का दुरुपयोग का मामला दर्ज कराया है। इसमें कुल 6 लोगों को आरोपी बनाया गया है। बताया जाता है कि पहला मामला आरसी प्राथमिक विद्यालय सिरुपरधिया में योजना संख्या 5 वर्ष 2007-08 के तहत विद्यालय भवन निर्माण का है। इसके लिए गठित लाभुक समिति के अध्यक्ष अलबिनुस सोरेंग और सचिव अमर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:51 PM (IST)
        

बिजली की समस्या से लोग परेशान

ठेठईटांगर : प्रखंड में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था काफी लचर है। विभाग और फ्रेंचाइजी कर्मियों की ओर से इस दिशा में किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं निभाई जाती है। शुक्रवार को भी प्रखंड में सुबह लगभग 6 बजे से गुल बिजली दोपहर के 3 बजे लोगों को कुछ पलों के लिए मिली और फिर गायब हो गई। हालांकि इस संबंध में विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता महादेव मुर्मु ने बताया कि जल्द ही समस्या से लोगों को निजात मिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:49 PM (IST)
        

ढाबों से जब्त हुआ शराब, संचालक गए जेल

सिमडेगा : शहर के विभिन्न ढाबों में गुरुवार की रात पुलिस ने छापामारी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने शहर के तीन ढाबों में शराब बेचते रंगे हाथ पकड़े गए संचालकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनमें कौशल राज देव ¨सह, देवेंद्र ¨सह व एक अन्य शामिल हैं। पुलिस ने शहर के राज रेस्टोरेंट, घोड़बहार स्थित सलोनी ढाबा और खैरनटोली के अंतरा ढाबा से 14 बोतल बियर, अंग्रेजी शराब की 40 छोटी-बड़ी बोतलें बरामद की। प्रशिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

हनुमान जयंती पर कार्यक्रम आज

बानो : पवन सुत हुनमान जी की जयंती हनुमान मंदिर लचरागढ़ में शनिवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। सुबह में पूजन कार्यक्रम होगा और दोपहर के बाद भव्य झांकी निकाली जाएगी। अजय साव ने भक्तों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:43 PM (IST)
        

प्रभु यीशु से क्षमाशीलता के गुण सीखें

सिमडेगा : सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर में शुक्रवार को गुडफ्राइडे के अवसर पर विशेष धर्म विधि का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अनुष्ठाता पल्ली पुरोहित इग्नासियुस टेटे व फादर सिकंदर तिर्की, तोबियस केरकेट्टा ने विशेष धर्म विधि संपन्न कराई। मौके पर पल्ली पुरोहित इग्नासियुस टेटे ने अपने संदेश में कहा कि ईश्वर से इस पूरे संसार की रचना की है और उन्होंने इस संसार में रहने वाले मानव को पापों से दूर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:43 PM (IST)
        

जलस्त्रोत सूखा, छाया पेयजल संकट

सिमडेगा : गर्मी आते ही जलसंकट की समस्या गहराने लगी है। नदी, तालाब, कुएं, हैंडपंप जवाब देने लगे हैं। कई जलस्त्रोत तो पूरी तरह सूख चुके हैं। शहर से सटा पालमाड़ा व शंख नदी का ऊपरी जलस्त्रोत पूरी तरह सूख चुका है। नदियों में जहां तक नजरें जाती है, सिर्फ उड़ते रेत ही दिखाई देते हैं। नदियों में पानी नहीं होने से उसका सीधा असर किनारों पर बसे शहर व बस्तियों में पड़ रहा है। लोगों को भय सता रहा है कि अभी अप्रैल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        

कुपोषण निवारण पर कार्यशाला 6 को

सिमडेगा : समाहरणालय में जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी सह अधिवक्ता तेजबल शुभम की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक हुई। मौके पर 6 अप्रैल को कुपोषण मुक्त जिला विषय पर होनेवाले प्रशिक्षण कार्यशाला पर चर्चा की गई। साथ ही, कार्यशाला के सफल संचालन को ले समीक्षा की गई। तेजबल शुभम ने बताया कि कार्यक्रम सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। इसमें मुख्य रूप से प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश केके झा शामिल होंगे। प्रशिक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:38 PM (IST)
        

हॉकी खिलाड़ी चयन के लिए प्रतियोगिता 7 से

सिमडेगा : सेंट मेरीज हॉकी सेंटर के तत्वावधान में जिला में हॉकी खिलाड़ियों के चयन के लिए प्रतियोगिता का आयोजन होगा। सेंटर के फादर जॉन तिर्की ने बताया कि चयन प्रतियोगिता में कक्षा 6, 7 व 8 में अध्ययनरत विद्यार्थी अपना ट्रायल दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि कुरडेग स्टेडियम में 7, टैंसेर में 8, ¨ढगुरपानी में 9, समसेरा में 10, कहुपानी में 11, गांगुटोली में 13, मुड़िया में 14, ¨बध्यानटोली में 16, बानाबीरा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

लोगों को सताने लगी पानी की चिंता

सिमडेगा : बानो प्रखंड अंतर्गत जमतई पंचायत में इन दिनों पेयजल की समस्या गहराने लगी है। पंचायत के कोहीपाट गांव में पेयजल के लिए लोगों को मुख्य रूप से डांड़ी व कूप के भरोसे काम चलाना पड़ रहा है। यहां की आबादी के लिए यहां पर्याप्त संख्या में हैंडपंप नहीं लगाए गए हैं। ग्रामीण बिरसु महतो ने बताया कि अगर समय रहते इस दिशा में आवश्यक पहल नहीं की गई तो लोगों को पेयजल के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        
(News from Simdega, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें