Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

भाजयुमो ने शुरू किया दीवार लेखन

निसं, पाकुड़ : रामगढ़ में 22 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश स्तरीय रैली होगी। इसे सफल बनाने के लिए भाजयुमो ने पंचायत से जिलास्तर पर दीवार लेखन और पोस्टरिंग का काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को भाजयुमो की नगर इकाई के अध्यक्ष ब्रजेंद्र कुमार ओझा के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन परिसर में दीवार लेखन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसकी शुरूआत भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य अनुग्राहित प्रसाद साह न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:55 PM (IST)
        

आठ को धरना देंगे भाजपा कार्यकर्ता

महेशपुर : महेशपुर स्थित पार्टी कार्यालय में मंगलवार को भाजपा मंडल कार्यसमिति की बैठक हुई। अध्यक्षता तमाल चंद्र बनर्जी ने की। इसमें प्रखंड में व्याप्त स्थानीय समस्याओं को लेकर आठ अगस्त को धरना-प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। तमाल बनर्जी ने कहा कि प्रखंड में भ्रष्टाचार चरम पर है। अधिकारियों की मनमानी बढ़ गई है। मनरेगा की राशि की बंदरबांट की जा रही है। बिजली आपूर्ति अनियमित हो गई है। इंदिरा आवास में ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:36 PM (IST)
        

समिति करेगी जनवितरण की निगरानी

संसू, हिरणपुर(पाकुड़): प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभा भवन में सोमवार को पंचायत समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख बसंती किस्कू ने की। समीक्षा के दौरान बीडीओ प्रदीप कुमार ने बाल विकास परियोजना के पर्यवेक्षिका छाया मुर्मू को निर्देश दिया कि सभी आंगनबाड़ी केंद्र नियमित खुले व पोषाहार का वितरण हो। इस दौरान प्रमुख ने मोहनपुर स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालयों के शिक्षकों के बर्ताव का मामला उठाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

30 सितंबर तक ठहराव में बदलाव नहीं

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: रेलवे ने छोटे-छोटे स्टेशनों पर मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव का रिव्यू करने निर्णय लिया है। क्योंकि मालदा रेल मंडल में कई ऐसे स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है जहां से अपेक्षित राजस्व नहीं आ रहा है। मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन के अलावा अन्य स्टेशनों पर जहां भी ठहराव है इसे कम किया जाएगा। मालदा रेल मंडल के डीआरएम राजेश अरगल ने देते हुए बताया कि फिलहाल ठहराव 30 सितंबर तक जारी रहेग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

शीघ्र हो मानदेय का भुगतान

महेशपुर(पाकुड़): सेविका-सहायिका संघ की बैठक रविवार को कल्याण छात्रावास में संघ की अध्यक्ष कौशिला देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें एक अगस्त को रांची में आयोजित आल इंडिया आंगनबाड़ी वर्कर्स फेडरेशन व झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की बैठक पर विचार-विमर्श किया गया। कौशिला देवी ने बताया कि पिछले छह माह से सेविका-सहायिकाओं को मानदेय नहीं दिया गया है। इसके कारण सभी को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:29 PM (IST)
        

शहीदों को श्रद्धांजलि

जासं, साहिबगंज: न्यू झारखंड युवा क्लब व नटराज युवा क्लब की ओर से शनिवार को कैडंल जला कर गांधी चौक कारगिल की लड़ाई में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विनोद कुमार यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक मुरलीधर ठाकुर, सुषमा कुमारी, पूजा कुमारी, ओम कुमार, गोपाल चोखानी, शंभू ठाकुर, निखिल कुमार, धनश्याम यादव, प्रीति, सोनू कुमार, आरती, पिंकी, वैशानवी आदि शामिल हुए। एनसीसी कैडेटों ने संध्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:47 PM (IST)
        

बाहरी की बहाली हुई तो उग्र आंदोलन

संवाद सहयोगी, बरहड़वा (साहिबगंज): झारखंड टेट पास अभ्यर्थी संघ की बैठक शनिवार को बरहड़वा हाई स्कूल स्टेडियम में हुई। अध्यक्षता राकेश पांडेय ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि 3 अगस्त को साहिबगंज के टेट पास दस अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव से मिलकर नियुक्ति संबंधी विसंगतियां दूर करने का आग्रह करेगा। पारा शिक्षक के लिए आरक्षित सीट पर साहिबगंज जिले के ही पारा शिक्षकों की बहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:22 PM (IST)
        

भाजयूमो ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

जासं, साहिबगंज: अपहृत स्वर्ण व्यवसायी मुन्ना भगत की सकुशल रिहाई की मांग को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा की नगर कमेटी की ओर से शनिवार को मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार पासवान ने की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अपहरण के 15 दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस व्यवसायी का कोई पता नहीं लगा पाई है। इस पूरे घटना क्रम में पुलिस की निष्क्रियता साफ परिलक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:15 PM (IST)
        

बिजली के लिए मुखर हुए विधायक

-- विधानसभा में उठाया मामला जासं, साहिबगंज: जिले में लचर विद्युत व्यवस्था के खिलाफ विधायक अरुण मंडल ने विधानसभा में तारांकित प्रश्न किया है। उन्होंने कहा कि साहिबगंज जिला के सभी नौ प्रखंड को विभागीय प्रतिवेदन के अनुरूप 36.75 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है जबकि मात्र 15 से 18 मेगावाट ही बिजली मिल पाती है। ऐसे में धरना प्रदर्शन व जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। यह जानकारी विधायक अरुण मंडल ने पत्रकार व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

आवास योजना में न बरतें कोताही

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: आवास योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर शनिवार को विकास भवन में एक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता उप विकास आयुक्त मुकुंद दास ने की। मौके पर इन्होंने आवास योजनाओं में कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया। कहा कि अधूरे पड़े इंदिरा आवासों को जल्द पूरा करें और नए आवासों के लिए लाभुकों का चयन सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यो का सामाजिक अंकेक्षण कराने का निर्देश दिया। बैठक में सिदो-कान्हू म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:28 PM (IST)
        

जमीन विवाद में महिला की हत्या

संवाद सहयोगी, बरहेट (साहिबगंज): बरहेट थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर बाद भूमि विवाद में चुड़की सोरेन (45 वर्ष) की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। सूचना पर बरहेट पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका के पति पौलुस किस्कू ने शनिवार को गांव के मरांग किस्कू व मांझी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी बरहेट थाना में दर्ज करायी। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापेमारी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        

डांस में संत ऊसला स्कूल अव्वल

संसू, महेशपुर(पाकुड़): चंद्रपुरा स्थित उर्स लाइन प्राइमरी टीर्चर ट्रेनिंग कॉलेज में शनिवार को डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राचार्य सिस्टर आगाथा व फादर अरविंद मिंज ने दीप प्रज्जवलित कर किया। प्रतियोगिता के लिए छात्र-छात्राओं का चार समूह संत ऊसला, अंजला ,फादर जोन लावर्ड, संत आगेटीन बनाया गया था। छात्र-छात्राओं ने पंजाबी, बंगाली, राजस्थानी, काश्मीरी नृत्य प्रस्तुत किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

दियारा के दर पर 'दर्द' की दस्तक

धनंजय मिश्र ,साहिबगंज: दियारावासियों की पीड़ा कुछ अलग है। मॉनसून इनके लिए खुशहाली नहीं लाती है। लगातार मूसलधार बारिश के बाद गंगा का जलस्तर बढ़ने लगता है। कटाव के कारण किनारे बसे लोगों के घर व जमीन गंगा में समा जाते हैं। एक बार फिर दियारावासियों के दर पर दर्द ने दस्तक दी है। कटाव की जद में खेतिहर जमीन और आशियाने आ गए हैं। फिलहाल बुधवरिया से कन्हैयास्थान व सरकंडा से शोभापुर तक कटाव शुरू है। साहिबगंज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:03 PM (IST)
        

हर-हर गंगे से गूंज उठा राजमहल

कालीचरण मंडल/नव कुमार मिश्रा, राजमहल: पवित्र सावन मास में दैनिक जागरण की ओर से गंगा को अविरल व निर्मल बनाने के लिए निकला 'गंगा जागरण रथ' शुक्रवार को राजमहल के उत्तरवाहिनी गंगा तट पर पहुंचा। रथ जैसे ही राजमहल के नगर पंचायत क्षेत्र के प्रवेश द्वार नौगच्छी में दाखिल हुआ पहले से स्वागत में खड़ी भीड़ से हर-हर गंगे, अविरल गंगा, निर्मल गंगा.. की बुलंद आवाज गूंजने लगी। सैकड़ों लोगों ने यहा गंगा जागरण रथ का स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:02 PM (IST)
        

मुस्लिम समाज ने बरसाया फूल

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: गंगा तेरा पानी रहे अमृत के संदेश के साथ गुरुवार को साहिबगंज पहुंची गंगा जागरण रथ का मुस्लिम समाज ने जोरदार स्वागत किया। कुलीपाड़ा मस्जिद के पेश इमाम हाफिज अबरार हुसैन, वार्ड पार्षद अजमत हुसैन व समाजसेवी राजू अंसारी के नेतृत्व में सैकड़ों ने पुष्प वर्षा कर रथ का स्वागत किया। उर्दू व हिन्दी भाषा में गंगा जागरण रथ के स्वागत में लगाए गए बैनर के नीचे लोगों ने दैनिक जागरण ने इस पहल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

गंगा जागरण रथ के स्वागत को उमड़ा साहिबगंज

शिवदयाल रमण, मंडरो (साहिबगंज): गुरुवार को साहिबगंज का माहौल उत्साहव‌र्द्धक व भक्तिमय था। गंगा जागरण रथ के पहुंचते ही स्वागत को ऐसी भीड़ उमड़ पड़ी मानों लोग वर्षो से दैनिक जागरण की इस यात्रा के दर्शन औ्र उसमें शरीक होने को बेताब थे। विभिन्न संस्थाओं व शहरवासियों ने चौक-चौराहों पर रोक कर रथ का फूल मालाओं से स्वागत किया। साथ ही पुष्प वर्षा भी की। नगर सीमा में प्रवेश करते ही मिर्जाचौकी में व्यवसायी संघ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

15 लाख गबन के आरोपियों की निशानदेही पर छापेमारी

संस, आसनसोल : आसनसोल पुलिस कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स स्टोर्स लिमिटेड में हुए 15 लाख गबन मामले में रिमांड पर गए स्टोर के प्रभारी सह सहायक अवर निरीक्षक जयदेव धोड़ाई एवं स्टोर प्रबंधक भास्कर बनर्जी की निशानदेही पर आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी की। लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली। पुलिस ने आरोपियों को बुधवार को आसनसोल न्यायालय में पेश किया। सनद रहे कि आसनसोल पुलिस कमिशनरेट के तत्काली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

व्यवसायी मुक्त नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन

संवाद सहयोगी, बरहेट (साहिबगंज): बरहेट के व्यवसायी मुन्ना भगत की रिहाई अब तक नहीं होने पर भाजपा युवा मोर्चा की ओर से प्रखंड कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष तापस दत्ता ने किया। मुख्य अतिथि मनोज पासवान ने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि बरहेट के व्यवसायी मुन्ना भगत का अपहरण होने के 14 दिन बाद भी पुलिस ने अब तक बरामद नहीं किया गया है। जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

बांध में कैद हो सिसक रही जीवनदायिनी

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: गंगा जागरण यात्रा के मद्देनजर बुधवार को दैनिक जागरण की ओर से साहिबगंज के अखिल महेश्वरी खंडेलवाल पंचायत भवन में गंगा को स्वच्छ व निर्मल के लिए सेमिनार हुआ। वक्ताओं ने कहा कि गंगा का प्राकृतिक प्रवाह जरूरी है तभी गंगा निर्मल बन सकेगी। गंगा को बांध बनाकर कैद करने के लिए चाहे अरबों रुपये खर्च किया जाए। गंगा निर्मल नहीं बन सकेगी। साहिबगंज के लोगों की समस्याओं का समाधान तभी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:12 PM (IST)
        

एक सप्ताह के अंदर जमा करें योजनाओं की सूची

महेशपुर (पाकुड़) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में मंगलवार को प्रमुख अग्नेश मुर्मू की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। इसमें 13 वें वित्त आयोग के शेष बचे 44 लाख की योजना ली जानी है। इसके लिए एक सप्ताह के अंदर प्राथमिकता के आधार पर अपनी-अपनी पंचायतों की योजना चयन कर सूची जमा करने को कहा गया। प्रमुख अग्नेश मुर्मू ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से कहा कि सूची के आधार पर लोगों को अनाज नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें