साहेबगंज

  • संतोष बने झाविमो के प्रखंड अध्यक्ष

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:04 AM (IST)

    राजमहल (साहिबगंज) : झाविमो प्रखंड अध्यक्ष के चुनाव को लेकर शनिवार को पार्टी प्रखंड के कार्यकर्ताओ की बैठक दिलीप यादव की अध्यक्षता में सिधी दलान परिसर में हुई। जिलाध्यक्ष राजकुमार यादव व चुनाव प्रभारी शोएब अंसारी ने कार्यकर्ताओं से संगठन मजबूत करने की बात कही। चुनाव प्रभारी मो. अंसारी ने कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रक्रिया के संबंध में जानकारी दी। बैठक के दौरान पार्टी के निर्वतमान प्रखंड अध्यक्ष संतोष ... और पढ़ें »

  • पत्थर लदा तीन ट्रक जब्त

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    बरहड़वा (साहिबगंज) : शनिवार को राजमहल अनुमंडल पदाधिकारी चिंटू दोराई बुरू द्वारा दिग्घी फरक्का एनएच 80 मार्ग से तीन पत्थर लदे ट्रक को जब्त कर बरहड़वा थाना के सुपुर्द कर दिया। एसडीओ के अनुसार ट्रक संख्या एनएच 02एन 0041, डब्ल्यूबी 65बी 0475 तथा डब्ल्यूबी 57ए 1137 की जांच में कागजात पेश नहीं कर पाया है।और पढ़ें »

  • ड्रेस डिजाइ¨नग की जानकारी दी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : जिले की बेरोजगार महिलाओं को ड्रेस डिजाइ¨नग की जानकारी के लिए चल रहा 21 दिवसीय प्रशिक्षण शनिवार को जिला उद्योग केंद्र के कक्ष में संपन्न हो गया। प्रशिक्षण के समापन पर अग्रणी बैंक के प्रबंधक सुधांशु शेखर वर्मा, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र व निदेशक राजीव वर्मा आदि मौजूद थे। निदेशक राजीव रंजन वर्मा ने बताया कि समाज के पिछड़े वर्ग की महिलाओं को ड्रेस डिजाइन का प्रशिक्षण देकर उन्हें स्वरोज... और पढ़ें »

  • ट्रेन से कट कर एक की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    बरहड़वा (साहिबगंज) : शनिवार को बरहड़वा-पाकुड़ रेल खंड पर पोल संख्या 175/7-8 के बीच एक अज्ञात व्यक्ति की मौत ट्रेन से कटकर हो गई। सूचना पर आरपीएफ प्रभारी व जीआरपी थाना प्रभारी घटना स्थल पर पहुंच कर जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए राजमहल भेज दिया। इस संबंध में यूडी केस दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

  • जलसंकट से निपटने में दिखाएं गंभीरता

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : सूबे की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने शनिवार को समाहरणालय के एनआइसी कक्ष में जलसंकट से निपटने में गंभीरता दिखाने का निर्देश सभी जिले के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया है। इस अवसर पर उपविकास आयुक्त प्रेमकांत झा, डीआरडीए निदेशक श्रीपति गिरि, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार व सूचना व विज्ञान पदाधिकारी उमेश कुमार आदि मौजूद थे। मुख्य सचिव ने कह... और पढ़ें »

  • पाकुड़-दुमका में कार्यरत अभियंता की हत्या

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : स्वास्थ, शिक्षा व परिवार कल्याण विभाग के अभियंता अखिलेश कुमार सिंह की सेविका के पति और उसके एक दोस्त ने पत्थर से सिर कूचकर हत्या कर दी थी। साक्ष्य को छिपाने के लिए शव को गम्हरिया पहाड़ के बोगड़ा जंगल में दफन कर दिया था। अभियंता अखिलेश कुमार सिंह दुमका व पाकुड़ में पदस्थापित थे। वह 27 अप्रैल को बोरियो थाना क्षेत्र से लापता हो गए थे। घटना का कारण आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका से अवैध संबंध बताया... और पढ़ें »

  • साहित्य अकादमी का संताली रचना पाठ आज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : साहित्य अकादमी की ओर से एक मई को संताली रचना पाठ व मेरी नजर विषय पर एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। आयोजक सदस्य सुशील हांसदाक ने बताया कि साहिबगंज कॉलेज के बीएड भवन में कार्यक्रम सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगा। इसमें साहित्य अकादमी के कार्यक्रम पदाधिकारी देवेंद्र कुमार देवेश, संताली सलाहकार बोर्ड के संयोजक गंगाधर हांसदा समेत विभिन्न राज्यों से संताली साहित्य के नामचीन साहित्यकार ... और पढ़ें »

  • श्रमिक सम्मान समारोह आज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : मई दिवस के अवसर पर सिदो-कान्हु सभागार में श्रम विभाग की ओर से श्रमिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। समारोह में राजमहल विधायक अनंत ओझा और बोरियो विधायक ताला मरांडी सहित जिला परिषद अध्यक्ष रेणुका मुर्मू उपस्थित रहेंगी। श्रम अधीक्षक नरेंद्र कुमार ने बताया कि इस अवसर पर जिले भर के श्रमिकों को जो पंजीकृत हो चुके हैं उनके बीच औजार किट का वितरण किया जाएगा। और पढ़ें »

  • बस में हुई दोस्ती को मोबाइल ने पहुंचाया परवान पर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : गया के मूल निवासी अभियंता अखिलेश कुमार सिंह की सेविका से पहली मुलाकात बस से पाकुड़ जाने के दौरान हुई थी। संयोग से दोनों अगल-बगल की सीट पर बैठे थे। इसी बीच दोनों की दोस्ती हुई। अभियंता ने सेविका से मोबाइल नंबर लिया और मोबाइल के जरिए ही दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। पुलिस को दिए बयान के अनुसार सेविका करीब एक माह पूर्व अपनी पुत्री से मिलने पाकुड़ के जिदातो मिशन स्कूल जा रही थी। बस के सफर ... और पढ़ें »

  • 42 सुलहनीय मामलों का निष्पादन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : शनिवार को लोक अदालत कक्ष में आयोजित लोक अदालत में 42 सुलहनीय मामलों का निष्पादन किया गया। एसबआइ के ऋण मामले में 34,517 रुपये की वसूली की गई। इस अवसर पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार सिंह, कुटुम्ब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश ललित प्रकाश, एसडीजेएम अजय कुमार श्रीवास्तव, पीएलए अध्यक्ष कुमार विजय सिंह, बच्चन प्रसाद श्रीवास्तव, रेलवे जेएम आनंद मणि त्रिपाठी, प्रशिक्षु जेएम दिग्विज... और पढ़ें »

  • लोक अदालत में 82 वादों का निष्पादन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    राजमहल (साहिबगंज) : व्यवहार न्यायालय राजमहल के लोक अदालत सभागार में शनिवार को लोक अदालत का आयोजन किया गया। अनुमंडलीय विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित लोक अदालत में कुल 82 वादों का निष्पादन किया गया। इसमें 27 वाद व्यवहार न्यायालय से 31 वाद अनुमंडल दंडाधिकारी के न्यायालय का एवं 24 वाद बैंक का निष्पादन किया गया एवं 5,78,984 रुपये के राजस्व की वसूली की गई। इस अवसर पर अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी... और पढ़ें »

  • शिक्षा विभाग में कर्मचारियों का रामराज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : साहिबगंज जिले के शिक्षा विभाग में कर्मचारियों का रामराज चल रहा है। कर्मचारी बिना सूचना के अक्सर गायब रहते हैं। कर्मचारियों पर सख्ती के बाद शिक्षा विभाग के पटरी पर लौटने की उम्मीद की जा सकती है। जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय में बीएसएनएल का नेटवर्क भी सही तरीके से काम नहीं करने के कारण सभी कर्मचारियों की हाजरी भी सही तरीके से नहीं बन पा रही है। विभाग के कई कर्मचारियों के अक्सर गायब रहन... और पढ़ें »

  • राज्य निश्शक्तता आयुक्त से मिलेगा शिष्टमंडल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : जिला विकलांग मोर्चा की बैठक शनिवार को स्थानीय सागरमल पथ में हुई। बैठक में दिव्यांगों की समस्याओं पर चर्चा करते उन्हें उचित सरकारी सहायता नहीं दिए जाने पर रोष व्यक्त किया गया। कहा गया कि जिला में करीब छह हजार दिव्यांग हैं, लेकिन सरकारी आंकड़ों में इसे महज चार हजार दर्शाया गया है। दिव्यांगों की समस्या को लेकर पांच मई को मोर्चा का एक शिष्टमंडल रांची जाएगा और वहां छह मई को राज्य निश्शक्तता आ... और पढ़ें »

  • हादसे में बैंक प्रबंधक जख्मी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    बोरियो (साहिबगंज) : बोरियो-तीनपहाड़ मुख्य मार्ग पर शनिवार को धोगड़ा संथाली गांव के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया गोड्डा के शाखा प्रबंधक सौरभ सिंह सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गए। इस दुर्घटना में अलटो कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार गोड्डा एसबीआइ के शाखा प्रबंधक सौरभ सिंह और उनके साथी चंदन कुमार साहिबगंज से एक शादी समारोह में शिरकत करने के बाद कार से गोड्डा लौट रहे थे। इस बीच शनिवार की ... और पढ़ें »

  • नानी वाई रो मायरो 17 मई से

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : मारवाड़ी युवा मंच की ओर से स्थानीय चौक बाजार स्थित अमख पंचायत भवन में 17-19 मई को नानी वाई रो मायरो का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक रवि भगत व नरेश पोद्दार, सचिव सारिका सुरेका व अध्यक्ष मोहित बेगराजका ने बताया कि साहिबगंज की धरती पर पहली बार वृंदावन की 13 वर्षीया कथावाचिका राधा स्वरूपा राधा किशोरीजी कथा वाचन करेंगी। मौके पर भगवान श्री कृष्ण व नरसिंहजी का कथा बखान किया जाएगा। कथा यज्... और पढ़ें »

  • बरात गाड़ी पलटने से दर्जन भर घायल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:03 AM (IST)

    बरहड़वा (साहिबगंज) : शनिवार को बरहड़वा-पाकुड़ मुख्य सड़क पर भीमपाड़ा गांव के समीप एक बरात गाड़ी पलट जाने से उस पर सवार दर्जन भर लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार कोटालपोखर थाना क्षेत्र के बड़ा सोनाकड गांव में बारात पार्टी महाराजपुर गांव से शादी कर लौटने के क्रम में भीमपाड़ा और ढुलुमपुर मोड़ के पास वाहन असंतुलित हो गया। इस बीच मैजिक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क किनारे पलट गया। इस घटना में मैजिक पर सवार दर्ज... और पढ़ें »

  • शराब बेचने का आरोप लगा युवकों को बनाया बंधक

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    उधवा (साहिबगंज) : राधानगर थाना क्षेत्र के राधानगर गांव में शुक्रवार की रात गांव के ही दो युवक को शराब बेचने के संदेह पर कुछ लोगों ने उसे बंदी बना लिया। सूचना पाकर राधानगर पुलिस गांव पहुंची, लेकिन युवकों को पुलिस के हवाले नहीं किया गया। गांव के ही एक पंचायत प्रतिनिधि की मौजूदगी में दोनों युवक पर पंचायती फरमान सुनाते हुए आर्थिक दंड लगाया है। हालांकि पुलिस और पीड़ित का परिवार इस बात से इन्कार कर रहा ... और पढ़ें »

  • बोलेरो के धक्के से बच्चे की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    पतना (साहिबगंज) : रांगा थाना अंतर्गत तालझारी पंचायत के सरायबिंधा गांव में शनिवार को बोलेरो की चपेट में आने से तीन वर्षीय बालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जानकारी के अनुसार बोरियो निवासी लियाकत अंसारी के जेएच 18बी 6870 नंबर की बोलेरो गांव में बाराती छोड़ कर वापस जाने के लिए गाड़ी बैक कर रहा था। इसी दौरान बबलू पंडित का पुत्र सूरज पंडित उसकी चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी मिलने पर थाना क... और पढ़ें »

  • विधायक को दी बधाई

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    बोरियो (साहिबगंज) : राजमहल विधायक अनंत ओझा को खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले के राज्य स्तरीय सतर्कता समिति का सदस्य मनोनीत किए जाने पर भाजयुमो के जिला महामंत्री नरेंद्र शर्मा ने विधायक को बधाई दी है। और पढ़ें »

  • विद्यार्थी परिषद की प्रांत योजना बैठक आज से

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:28 PM (IST)

    साहिबगंज : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रांत समीक्षा योजना बैठक एक से तीन मई तक होगी। इसे लेकर परिषद कार्यकर्ताओं ने भव्य तैयारी की है। समूचे शहर को झंडा-बैनर से सजाया गया है। परिषद् के विवि संयोजक मिठुन पांडेय, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संतोष कुमार मंडल व नगर मंत्री रंजीत कुमार यादव ने शनिवार को यह जानकारी दी। बताया कि बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री केएन रघुनंदन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री गो... और पढ़ें »

(News from Sahibganj, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें