Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

वज्रपात से घर राख, तीन झुलसे

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज): बोरियो प्रखंड में तसर केंद्र के समीप शनिवार की सुबह फूस के एक घर पर ठनका गिरने से घर में आग लग गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। इस घटना में उक्त घर जल कर राख हो गया। तीन घायलों का इलाज बोरियो सीएचसी में चल रहा है। जानकारी के अनुसार शनिवार की अहले सुबह 4 बजे मदन पंडित के घर पर ठनका गिरा। इसमें मदन पंडित 50 वर्ष, विमला देवी 40 वर्ष व मुन्ना पंडित घायल हो गया। तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

वज्रपात से घर राख, तीन झुलसे

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज): बोरियो प्रखंड में तसर केंद्र के समीप शनिवार की सुबह फूस के एक घर पर ठनका गिरने से घर में आग लग गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। इस घटना में उक्त घर जल कर राख हो गया। तीन घायलों का इलाज बोरियो सीएचसी में चल रहा है। जानकारी के अनुसार शनिवार की अहले सुबह 4 बजे मदन पंडित के घर पर ठनका गिरा। इसमें मदन पंडित 50 वर्ष, विमला देवी 40 वर्ष व मुन्ना पंडित घायल हो गया। तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

गढअली में ठहरेंगे सीआरपीएफ जवान

संवाद सहयोगी, उधवा (साहिबगंज): पुलिस अधीक्षक साहिबगंज ने शुक्रवार को उधवा प्रखंड मुख्यालय के समीप स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय गढअली का निरीक्षण किया। इसमें शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए सीआरपीएफ के जवान ठहरेंगे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें। इस दौरान डीएसपी राजमहल लोगधा मुर्मू, पुलिस इंस्पेक्टर अमरेन्द्र कुमार एवं राधानगर थाना प्रभारी निलेश कुमार भी थे। स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

हादसे में बच्चे की मौत, सड़क जाम

संवाद सहयोगी, बरहेट (साहिबगंज): थाना क्षेत्र के तलबड़िया चौक एवं कदमा गांव के बीच सोमवार को बोलेरो ने एक 7 वर्षीय बच्चे को कुचल डाला। इससे उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद चालक फरार हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने बच्चे के शव के साथ बरहेट-दुमका सड़क जाम कर दिया। जाम की सूचना पर बरहेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची। समाचार लिखे जाने तक जाम खत्म नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार हनीफ अंसारी का पुत्र इरशाद अंसारी (7 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

192 बूथ पर रहेगी पैनी नजर

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: निर्वाची पदाधिकारी ए मुथु कुमार ने रविवार की शाम विकास भवन सभागार में लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने को लेकर चल रहे कार्यक्रम की जानकारी पत्रकारों को दी। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि जिले के 192 ऐसे बूथ की पहचान की गई है जहां पिछले लोकसभा चुनाव में औसत से 10 फीसद कम मतदान हुआ है। ऐसे मतदान केंद्रों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। ऐसे सभी केंद्र पर मतदाताओं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

4500 जवान संभालेंगे कमान

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: लोकसभा चुनाव के दौरान जिले के प्रत्येक बूथ पर सुरक्षा बल की तैनाती और अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश एसपी अवध बिहारी राम ने शुक्रवार को अपराध गोष्ठी में थाना प्रभारियों को दिया है। एसपी अवध बिहारी राम ने बताया कि जिले में चुनाव के लिए 4500 सुरक्षा बल को तैनात किया जाएगा। सीआरपीएफ की कई कंपनियां भी दूसरे जिलों से साहिबगंज आ रही हैं। उन्होंने लंबित कांडों की समीक्षा कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 07:10 PM (IST)
        

मतदान केंद्र पर होगी मलेरिया से जंग

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: लोकसभा चुनाव में स्वास्थ्य विभाग मतदान केन्द्रों पर मलेरिया से लड़ाई करेगा। इसके लिए गुरुवार को संयुक्त स्वास्थ्य भवन सभागार में वैक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत बैठक कर रणनीति बनायी गयी। एसीएमओ डॉ.सिद्धिनाथ ने बताया कि 23 व 24 अप्रैल को सभी बहुउद्देशीय कार्यकर्ता अपने-अपने स्वास्थ्य उपकेन्द्र के तहत पड़ने वाले सभी बूथ पर जाकर चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त कर्मचारियों एव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        

हर तीन दिन पर जमा करें खर्च का ब्योरा

फोटो फाइल नं 10 एसबीजी 36 व 37 में प्रत्याशियों के साथ बैठक करते प्रेक्षक व उपस्थिति लोकसभा चुनाव जागरण संवाददाता,साहिबगंज: आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुपालन व प्रत्याशियों की ओर से प्रचार-प्रसार के लिए बने चुनाव संबंधी नियमों के पालन की जानकारी चुनाव प्रेक्षकों ने गुरुवार को विकास भवन सभागार में प्रत्याशियों को दी। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संचालन के लिए साहिबगंज पहुंचे सामान्य प्रेक्षक एम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

मेला में चलीं गोलियां, भगदड़

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज): सिदो-कान्हो मेमोरियल कल्ब बोरियो संथाली की ओर से रामनवमी के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मंगलवार की रात्रि 2 बजे एक अज्ञात युवक ने क्लब के सचिव पर देसी कट्टा से हमला कर घायल कर दिया। वहां मौजूद चौकीदार पर भी हमलावर ने गोली दागी। घटना का कारण कार्यक्रम में उक्त युवक को प्रवेश करने से सचिव का रोकना बताया जाता है। इस दौरान वहां भगदड़ की स्थिति बन गई। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

झामुमो के विचारों से लोगों को अवगत कराएं

लिट्टीपाड़ा : लिट्टीपाड़ा चौक में झारखंड मुक्ति मोर्चा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन मंगलवार को झामुमो जिला सचिव समद अली ने किया। इस मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष अजिजुल इस्लाम, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सिलवानुस टुडृू, निपेन मंडल, गिरीश सोरन, रहीम अंसारी, जितेन्द्र मालतो, वकील मुर्मू इत्यादि मौजूद थे। इसके साथ ही प्रखंड बूथ कमेटी व पंचायत कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर जनसंपर्क अभियान तेज करने व झामुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:29 PM (IST)
        

राशन डीलर के खिलाफ ग्रामीणों का गुस्सा फूटा

पाकुड़ : सदर प्रखंड की नरोत्तमपुर पंचायत के रामचंद्रपुर गांव के उपभोक्ताओं ने मंगलवार को राशन डीलर चुंडा टुडू के घर के बाहर प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें 18 माह में महज एक दिन ही बीपीएल का चावल दिया गया है। उपभोक्ताओं ने बताया कि जब भी चावल मांगने जाते हैं तो यह कहकर टरका दिया जाता है कि चावल आने पर सभी को खबर कर दिया जाएगा। डीलर द्वारा इस तरह का आश्वासन दिये जाने से खफा उपभो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:20 PM (IST)
        

साहिबगंज-कोलकाता के बीच चले इंटरसिटी

साहिबगंज : ईस्टर्न झारखंड चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सचिव नवीन भगत ने पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर इस क्षेत्र में रेलवे से संबंधित विकास की मांग की है। पत्र में साहिबगंज से हावड़ा के लिए एक इंटरसिटी ट्रेन देने, वनाचल एक्सप्रेस को रांची से शाम छह बजे खोलने, पत्थर व्यवसायियों की सुविधा के लिए मुजफ्फरपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को साहिबगंज से खोलने, विक्रमशीला व बंबई जनता एक्सप्रेस को भाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

शिवसेना प्रत्याशी को मिलेगा सुरक्षा गार्ड

साहिबगंज : राजमहल लोकसभा सीट से शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ रहे पंडित हांसदा को सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। उपायुक्त सह निर्वाची पदाधिकारी ए मुथु कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को गोपनीय शाखा में हुई बैठक में प्रत्याशी के आवेदन पर चर्चा करने के बाद सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराने पर सहमति बनी। बैठक में अपर समाहर्ता निरंजन कुमार, डीएसपी सदर शशिभूषण, विशेष शाखा के डीएसपी आदि उपस्थित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

झाविमो मनाएगा सिदो-कान्हू की जयंती

बरहेट (साहिबगंज) : सिदो-कान्हू की जयंती मनाने के लिए मंगलवार को झाविमो की बैठक हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष ज्योतिष हेब्रम ने की। जिलाध्यक्ष राज कुमार यादव ने बताया कि 11 अप्रैल को झाविमो क्रांतिस्थल पंचकठिया से रोड शो करेगा। सभी कार्यकर्ता भोगनाडीह पहुंच कर शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो.स्टीफन मरांडी, महेशपुर विधायक मिस्त्री सोरेन, पार्टी प्रत्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

राम के समान विवेक जरूरी : गौरांग

राजमहल (साहिबगंज) : आज जिस तरह से भारत में पाश्चात्य संस्कृति अपनी जड़ जमा रही है उससे बाहर निकलना जरूरी है। भारतीयता की रक्षा के लिए भगवान राम के समान विवेक होना जरूरी है। उक्त बातें राजमहल स्थित कन्हाई नाट्यशाला में मंगलवार को चैतन्य महाप्रभु के यहां आगमन की 509वीं वर्षगांठ सह रामनवमी के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान मायापुर इस्कान से आए मीडिया प्रवक्ता रसिक गौरांग दास ने कहीं। दा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:11 PM (IST)
        

बाबा रामदेव के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाएं

साहिबगंज : भारत स्वाभिमान न्यास के पांचों आनुषांगिक संगठनों पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति, युवा भारत संगठन एवं किसान पंचायत संगठन ने संयुक्त रूप से नवरात्र को संन्यास दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर मंगलवार की सुबह 5 से 7 बजे के बीच रेलवे इंस्टीच्यूट मैदान में योग शिविर का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर स्वयंसेवकों ने संकल्प लिया कि वे बाबा रामदेव के निर्देशों को जन-जन तक पहुंचाएंगे। ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:06 PM (IST)
        

शांति, सुख व समृद्धि के लिए हवन

उधवा (साहिबगंज) : चैत्र नवरात्र महोत्सव के अवसर पर लक्ष्मी नारायण देव ठाकुरबाड़ी उधवा की ओर से आयोजित भागवत कथा का समापन मंगलवार को नवग्रह पूजन, हवन एवं भक्तिबाजार कार्यक्रम के साथ हो गया। कथावाचन श्रीधाम वृंदावन के आचार्य प्रदीप कृष्ण शास्त्री जी ने किया। मंगलवार को क्षेत्र में शांति, सुख व समृद्धि की कामना के साथ यज्ञ व हवन किया गया। शाम में भक्तिबाजार कार्यक्रम के बाद महाप्रसाद का वितरण किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:03 PM (IST)
        

बुराई को त्याग कर अच्छाई को अपनाएं

राजमहल (साहिबगंज) : अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में स्थानीय सूर्यदेव घाट स्थित गायत्री मंदिर में चल रहा नौ दिवसीय वासंतीय गायत्री नवरात्र अनुष्ठान मंगलवार को संपन्न हो गया। श्रद्घापूर्ण माहौल में पूर्णाहूति देकर विश्व कल्याण एवं सभी के मंगल की कामना करते हुए गुरुदेव पंडित श्रीराम आचार्य के साहित्य को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया। पूर्णाहूति पर शांतिकुंज के प्रतिनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 05:59 PM (IST)
        

मतदाता पर्ची बंटना सुनिश्चित करें

साहिबगंज : सदर प्रखंड परिसर स्थित मनरेगा भवन परिसर में मंगलवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट, बीएलओ, रोजगार सेवक, पंचायत सेवक, ग्राम सेवक व वीएलडब्लू को ईवीएम संचालन का प्रशिक्षण दिया गया। कर्मियों को मास्टर ट्रेनर विदुनाथ आचार्य, सुभाशीष व उज्ज्वल कुमार ने प्रशिक्षण दिया। बीडीओ केदारनाथ सिंह, सीओ हीरा कुमार आदि उपस्थित थे। शिविर में सेक्टर मजिस्ट्रेट को बताया गया कि वे अपने अपने सेक्टर में इस बात को दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 05:49 PM (IST)
        

चैती छठ का समापन

पाकुड़: लोक आस्था का महापर्व चैती छठ रविवार को उदयीमान भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया। शहर के काली भसान छठ घाट, शीतला मंदिर के अलावा प्रखंड मुख्यालयों के विभिन्न छठ घाटों पर उदयीमान भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने छठी मईया को दूध व गंगा जल से अ‌र्घ्य दिया। सुबह चार बजे से ही व्रती व भक्तों का छठ घाट आने का सिलसिला शुरू हो गया था। छठ घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »