Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे नपं कर्मी

राजमहल (साहिबगंज) : झारखंड लोकल इंप्लाइज फेडरेशन के तत्वावधान में बुधवार को सिंहिदलान स्थित नपं सभागार में नपं कर्मियों की बैठक हुई। अध्यक्षता सपन ढोली ने की। इसमें इस बात पर रोष प्रकट किया गया कि झारखंड सरकार फेडरेशन की दो मागों पर समझौता होने के बाद भी उसे क्रियान्वित नहीं कर रही है। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने कहा कि दुर्गापूजा व बकरीद को देखते हुए यदि उनलोगों की मांगें नहीं मानी गई तो वे लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 06:29 PM (IST)
        

प्रबंध समिति की दो आमसभा में मारपीट

राजमहल (साहिबगंज) : प्रखंड की दो पंचायत में स्कूल प्रबंधन समिति के पुनर्गठन के लिए बुधवार को हुई आमसभा में मारपीट हो गई। इसमें मुखिया पति समेत दो लोग घायल हो गए। घायलों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है। मध्य विद्यालय पूर्वी नारायणपुर कॉलोनी नंबर एक में आमसभा के दौरान हुई मारपीट में मुखिया सुभद्रा विश्वास के पति दीपंकर विश्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 06:27 PM (IST)
        

जर्जर भवनों से हटेंगे मतदान केंद्र

साहिबगंज : आइटीडीए निदेशक शिवजी चौपाल की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में राजनीतिक दलों व अधिकारियों ने जर्जर भवन वाले मतदान केंद्रों को बदलने पर माथापच्ची की। बैठक में कई बूथों के स्थल परिवर्तन पर सहमति भी बनी। बैठक में जिलेभर के जर्जर भवनों में स्थापित बूथों में आम मतदाताओं को मतदान में होने वाली परेशानी पर चर्चा की गई। डीआरडीए निदेशक व उप निर्वाचन पदाधिकारी ने जर्जर भवनों की जांच ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

रामराज को सकुशल बरामद करे पुलिस

साहिबगंज : भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता रामराज शर्मा के अपहरण के नौ दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस उनको बरामद नहीं कर सकी है। भाजयुमो के जिला अध्यक्ष मनोज पासवान के नेतृत्व में बुधवार को भाजपा व भाजयुमो के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने प्रभारी एसपी को आवेदन देकर 48 घंटे के अंदर रामराज शर्मा को सकुशल बरामद करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा जिला अध्यक्ष उज्जवल मंडल, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद पांडे, पुट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 05:28 PM (IST)
        

ट्रेन से कटी महिला, मौत

बरहड़वा (साहिबगंज) : साहिबगंज-बरहड़वा रेलखंड के बरहड़वा स्टेशन पर बुधवार अलसुबह हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस से कटने से महिला की मौत हो गई। महिला बरहड़वा के अरविंद कुमार साह की बेटी रिशु कुमारी (32) थी। सूचना पर जीआरपी बरहड़वा मौके पर पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल राजमहल भेज दिया। रिशु अपने परिवार के सदस्यों के साथ हावड़ा से बरहड़वा हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस से आ रही थी। बरहड़वा स्टेशन पर व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 05:21 PM (IST)
        

महिला का अपहरण कर धर्म परिवर्तन

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज) : राजमहल थाना क्षेत्र के जामनगर गांव में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। इस प्रकरण में एक मुखिया की मुख्य भूमिका मुख्य बताई जा रही है। महिला चार बच्चों की मां है। पहले ते पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी की। फिर स्थानीय लोगों ने दबाव बनाया तो शनिवार दोपहर बाद पति निरंजन मंडल के आवेदन पर राजमहल थाने में अपहरण कर महिला का धर्म परिवर्तन कराने का मामला दर्ज हुआ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

नॉनबैंकिंग पर प्रशासन की पैनी नजर

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: किस नॉनबैंकिंग कंपनी ने कितनी रकम हड़पी है। ग्राहकों ने किस कंपनी को कितना पैसा दिया है। इसका पता लगाने के लिए एक सेल का गठन किया जाएगा। शनिवार को उपायुक्त ए मुथु कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बता दें कि जिले में नॉनबैंकिंग कंपनियों के 37 कार्यालय को अबतक प्रशासन ने सील किया है। सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 8 डिब्बे क्षतिग्रस्त

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज): बोरियो थाना क्षेत्र की तेलोबारी टोला एमजीआर लाइन पर ललमटिया से फरक्का जा रही कोयला लदी मालगाड़ी शुक्रवार की अहले सुबह 4:15 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस घटना में मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर कर क्षतिग्रस्त हो गए। घटना का कारण ट्रैक का फिश प्लेट, स्लीपर लॉक व एंगल क्लिप को खोल देना बताया जाता है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन फरक्का एनटीपीसी को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:19 PM (IST)
        

बैंककर्मी की हत्या मामले में दो गिरफ्तार

चक्रधरपुर : रांची के बैंककर्मी की हत्या मामले में रांची व चक्रधरपुर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर शहर के चांदमारी से दो युवकों को गिरफ्तार कर रांची ले गई। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व ही डोरंडा के एजी कार्यालय के सामने से बैंककर्मी प्रसून कुमार पाल का अपहरण कर बुढ़मू के ठाकुरगांव में हत्या किए जाने के मामले में युवकों की गिरफ्तारी हुई है। मंगलवार की रात्रि चक्रधरपुर पुलिस व रांची पुलिस ने संयुक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बाढ़ से तो बचे, अब भूख निगलने को तैयार

फोटो 10 एसबीजी 50- जम्मू कश्मीर में फंसे अपने लोगों के बारे में बुधवार को साहिबगंज के लालबथानी में एक दूसरे से चर्चा करते लोग। जागरण ----------------- सब हेड - साहिबगंज, कटिहार व मालदा के मजदूरों ने मोबाइल पर सुनाई व्यथा - मंगलवार सुबह से ही भूखे हैं, कुछ नहीं मिल रहा - गांधरबल, इस्लामाबाद व बेंगी में लिए हुए हैं पनाह मिथिलेश कुमार सिंह, साहिबगंज जम्मू-कश्मीर की बाढ़ में फंसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

पेज वन--आपदा का दर्द बताते भर आता गला

(बाढ़ के चंगुल से निकला पर भूख ने दबोचा) फोटो 10 एसबीजी 50 में चाय दुकान पर एक दूसरे का समाचार लेते लालबथानी के लोग। कैचवर्ड : आपबीती ---राशन-पानी का संकट, भूख से तड़प रहे लोग --कश्मीर में फंसे साहिबगंज, कटिहार व मालदा के मजदूरों ने मोबाइल पर सुनायी व्यथा --गांधरबल, इस्लामाबाद व बेंगी में बता रहे ठिकाना ------------------- मिथिलेश कुमार सिंह, साहिबगंज : जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ में फंसे साह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

सौतेली मां ने की मासूम की हत्या

उधवा (साहिबगंज) : सौतेली मां सीमा देवी ने मासूम विक्रम साहा की हत्या कर मातृत्व को कलंकित कर दिया। यह घटना राधानगर थाना क्षेत्र के अजमत विश्वास टोला अमानत की है। इस संबंध में लड़के के दादा के बयान पर मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने सौतेली मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया गया कि अमानत निवासी रामचंद्र साहा की दूसरी पत्नी ने सोमवार को तड़के सौतेले बेटे विक्रम साहा (10 वर्ष) को शौच कराने घर की पीछे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

कांग्रेस नेता के होटल से बाइक बरामद

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : जिला मुख्यालय के जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र स्थित टाउन हॉल से चोरी गई मोटरसाइकिल को पुलिस ने बरामद कर लिया गया। इस घटना में संलिप्त तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में शनिवार को जेल भेज दिया गया। इनकी निशानदेही पर शहर की चौधरी कॉलोनी स्थित होटल अभिनव श्री से जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी राधेश्याम राम व नगर थाना प्रभारी विनोदानंद सिंह ने बाइक बरामद की। यह होटल कांग्रेसी अनूकुल चंद्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

आभूषण चोरी का सरगना धराया

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज): तालझारी थाना क्षेत्र के महाराजपुर स्थित बीरू ज्वेलर्स में 30 अगस्त की रात हुई चोरी मामले के मुख्य आरोपी विजय कुमार साह को शुक्रवार की रात बिहारके बांका जिला स्थित विजय हाट ग्राम से तालझारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार विजय साह के पास से चोरी का जेवरात भी बरामद किया। पुलिस ने इस अभियान में मुख्य आरोपी के साथ-साथ उसके सहयोगी निरंजन साह को भी गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:11 PM (IST)
        

पुलिस ने रोकी लड़की की विदाई

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : मोबाइल पर मिली एक सूचना के आधार पर मध्यप्रदेश के लड़का व साहिबगंज की लड़की की शादी मामले में कार्रवाई करने घटना स्थल पहुंची पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा। लेकिन जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी राधेश्याम राम ने लड़की की विदाई पर रोक लगा दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित जिरवाबाड़ी ओपी थाना पुलिस को शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के मजहर टोला में एक नाबालिग लड़की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 11:19 PM (IST)
        

1.50 लाख विद्यार्थियों ने सुना पीएम का संदेश

जाटी, साहिबगंज/पाकुड़: साहिबगंज व पाकुड़ जिले में करीब एक लाख 50 हजार बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संवाद सुना। साहिबगंज में 90 हजार विद्यार्थियों ने पीएम को सुना। डीएसई सुरेंद्र पांडेय के अनुसार 60 हजार छात्र-छात्राओं ने टेलीविजन व 30 हजार ने रेडियो पर संवाद सुना। पाकुड़ में पीएम नरेंद्र मोदी जी के संबोधन को करीब 50 हजार बच्चों ने सुना। इसमें से 40 हजार बच्चों ने टेलीविजन पर मोदी का संबोधन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 07:25 PM (IST)
        

पुलिस ने रोकी लड़की की विदाई

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : मोबाइल पर मिली एक सूचना के आधार पर मध्यप्रदेश के लड़का व साहिबगंज की लड़की की शादी मामले में कार्रवाई करने घटना स्थल पहुंची पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा। लेकिन जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी राधेश्याम राम ने लड़की की विदाई पर रोक लगा दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित जिरवाबाड़ी ओपी थाना पुलिस को शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के मजहर टोला में एक नाबालिग लड़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

लोकल ट्रेन में हजारों की लूट

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: साहिबगंज-बर्दवान लोकल ट्रेन में शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे साहिबगंज से ट्रेन खुलने के बाद एक जेनरल बोगी में सवार यात्रियों से दो अपराधी ने हजारों रुपये लूटे। बाद में ट्रेन को कुछ दूरी पर वैक्यूम कर उतरकर चलते बने। ट्रेन में सरकारी रेल पुलिस साहिबगंज की पार्टी एस्काट कर रही थी। सरकारी रेल पुलिस के निरीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि शाम में एक महिला ने शिकायत दर्ज करायी है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

अधिक राशि लेनेवाले डीलरों पर होगी कार्रवाई

पाकुड़ : सूबे के सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले सह ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने मंगलवार को कहा कि लाभुकों से अधिक राशि लेनेवाले डीलरों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जरूरत समझने पर वह कायरें का निरीक्षण स्थल पर पहुंचकर करेंगे। वह यहां पहुंचने पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने कहा कि वह यहां विभागीय कार्यो की समीक्षा करने आये हैं। जब उनसे पूछा गया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

छत्तीसगढ़ पुलिस राजमहल पहुंची

राजमहल (साहिबगंज) : छत्तीसगढ़ पुलिस ने मंगलवार को राजमहल नगर पंचायत क्षेत्र के कासिम बाजार स्थित विष्णु केसरी के घर में छापामारी की। राजमहल थाना प्रभारी उमेश राम ने बताया कि मामला धोखे में रखकर लॉटरी की बड़ी राशि देने के नाम पर ठगी का है। उक्त मामले में ठगे गए व्यक्ति ने राजमहल निवासी विष्णु केसरी के बैंक खाते में भी राशि जमा कराई थी। छत्तीसगढ़ पुलिस को छापामारी में सफलता हाथ नहीं लगी क्योंकि उसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें