साहेबगंज

  • एएनएम करेंगी रोग की निगरानी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : संयुक्त स्वास्थ्य भवन सभागार में बुधवार को एकीकृत रोग निगरानी परियोजना के तहत एएनएम को रोग की निगरानी का प्रशिक्षण दिया गया। परियोजना के जिला निगरानी पदाधिकारी डॉ. एमएन सिन्हा ने स्वास्थ्य संबंधी किसी घटना का पता लगाने, इसे अधिसूचित करने, रोग के संबंध में आंकड़े एकत्र करने, जांच एवं संपुष्टि प्रक्रिया, आंकड़ों का विश्लेषण व उनकी व्याख्या, जवाबी कार्रवाई, विशेषता, निवारण एवं नियंत्रण की का... और पढ़ें »

  • बेहतर प्रदर्शन के लिए बरतें संयम

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज: यमुनादास चौधरी बालिका उच्च विद्यालय के दशम कक्षा की छात्राओं को विद्यालय परिवार की ओर से बुधवार को विदाई दी गयी। स्कूल सभागार में प्रभारी प्रधानाध्यापक मो. नईमुद्दीन की अध्यक्षता में आयोजित विदाई समारोह में इस बार मैट्रिक परीक्षा देने वाली छात्राओं को कलम उपहार स्वरूप देकर विदा किया गया। उपस्थित शिक्षकों ने छात्राओं से कहा कि वे पूरी संयम से मैट्रिक की परीक्षा दे और बेहतर रिजल्ट प्राप्त ... और पढ़ें »

  • अपनी नीतियों से दूर हो रहा झामुमो

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    उधवा (साहिबगंज) : उधवा हाई स्कूल के खेल स्टेडियम में बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी के मिलन समारोह में झामुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष एमटी राजा के नेतृत्व में झामुमो के 450 से अधिक कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम एवं दक्षिण मालदा के कांग्रेस सांसद अबू हासेम खान चौधरी ने पार्टी में शामिल नए कार्यकर्ताओं का स्वागत किया। झामुमो छोड़ने पर मो. ताजुद्दीन राजा ने कहा ... और पढ़ें »

  • जैविक खेती से बढ़ेगी बंजर खेतों की ताकत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : साहिबगंज जिले में कृषि विज्ञान केंद्र आर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने के लिए प्लान तैयार करेगा। इसके लिए किसानों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जमीन पर जहरीले रसायन के गलत प्रयोग से किसानों को बचाया जाएगा। जैविक खाद से तैयार फसल की कीमत भी बाजार में सामान्य से दोगुनी मिलती है। कृषि बहुल साहिबगंज जिले में आज भी बहुत बड़ी आबादी कृषि पर आश्रित है। बीते कुछ वर्षो में रासायनिक उर्वरक के बढ़ते प्रय... और पढ़ें »

  • पेशा कर वसूली को चला अभियान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : नगर परिषद् की ओर से राजस्व वृद्धि के लिए पेशा कर वसूली अभियान शुरू किया गया है। नगर क्षेत्र में निवास करने वाले वैसे लोग जो कोई व्यवसाय करते हैं या फिर प्राइवेट नौकरी करते हैं, उनसे नगर परिषद् को पेशा कर वसूलना है। अब तक कर वसूली नाममात्र की होती थी। जबकि इस मद में काफी लोगों पर बकाया है और नई सूची तैयार नहीं की गयी थी। इस बार नप ने नयी सूची बनाकर वसूली का अभियान बुधवार से शुरू किया है... और पढ़ें »

  • कदाचारमुक्त माहौल में लें परीक्षा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज: झारखंड अधिविद्य परिषद् की ओर से 16 फरवरी से शुरू होने वाली वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट कला, विज्ञान व वाणिज्य की परीक्षा आयोजन की तैयारी को लेकर विकास भवन सभागार में बुधवार को बैठक हुई। जिला शिक्षा पदाधिकारी भलेरियन तिर्की की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला में बनाए गए मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा के सभी केंद्राधीक्षकों ने हिस्सा लिया। डीईओ ने कहा कि परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचारम... और पढ़ें »

  • मनरेगा राशि का हो रहा दुरुपयोग

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : राजमहल प्रखंड के लालमाटी पंचायत के हाथीगढ़ मौजा व मेंहदीपुर गांव में मनरेगा की राशि के दुरुपयोग की शिकायत ग्रामीणों ने अंचल अधिकारी राजमहल के अलावा एसडीओ व उपायुक्त को पत्र लिखकर की है। ग्रामीणों ने पत्र में लिखा है कि मेंहदीपुर गांव में बोका उरांव के घर से प्रफ्फुल साहा के घर तक समतल जमीन पर सरकारी रोड को काटकर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है और आम रास्ता को बर्बाद किया जा रहा... और पढ़ें »

  • बेरोजगारों को मिले आजीविका मिशन का लाभ

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : नगर परिषद् सभागार में बुधवार को अध्यक्ष राजेश प्रसाद गोंड की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में शहरी आजीविका मिशन के तहत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा की गयी। मिशन के तहत नगर क्षेत्र के बीपीएल श्रेणी के युवक युवतियों को नगर परिषद् की ओर से विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण दिए जाने और प्रशिक्षण के बाद उन्हें स्वरोजगार के लिए बैंक से ऋण उपलब्ध कराने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गयी। बैठक में... और पढ़ें »

  • युवा संसद में समस्याओं पर चर्चा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    बोरियो (साहिबगंज): बोरियो बाजार पंचायत भवन सभागार भवन में बुधवार को नेहरू युवा केंद्र साहिबगंज की ओर से प्रखंडस्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम हुआ। उद्घाटन बोरियो बाजार की मुखिया मीना बास्की, जिप सदस्य वरण किस्कू एवं नेहरू युवा केन्द्र साहिबगंज के बलराम दास ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर बलराम दास ने पड़ोस युवा संसद के माध्यम से जन समस्याओं को पदाधिकारियों के पास रख समाधान करन... और पढ़ें »

  • शासी निकाय की बैठक में शैक्षणिक विकास पर चर्चा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:42 PM (IST)

    बोरियो (साहिबगंज) : शिबू सोरेन इंटर कॉलेज बोरियो में बुधवार को शासी निकाय की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष डॉ. जयप्रकाश भगत ने की। बैठक में शासी निकाय के पुनर्गठन, शुल्क निर्धारण एवं कॉलेज के शैक्षणिक विकास पर चर्चा की गई। बैठक में विधायक ताला मरांडी, पूर्व मंत्री सह सचिव लोबिन हेंब्रम, प्राचार्य डॉ. कय्यूम अंसारी, प्रभारी प्राचार्य प्रो.सीताराम ठाकुर, प्रमुख मंडल मरांडी, प्रो.आदिल रसीद, मो.सली... और पढ़ें »

  • हवन कर हड़ताली कर्मियों ने जताया विरोध

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:34 PM (IST)

    साहिबगंज : झारखंड शिक्षा परियोजना कर्मी परिषद् संघ की ओर से बुधवार को जिला परियोजना कार्यालय के समक्ष हवन किया। हवन में जिलाभर के हड़ताली परियोजनाकर्मी शामिल हुए। दरअसल, राज्य के शिक्षा परियोजनाकर्मी 18 जनवरी से अपनी पुरानी मांगों को लेकर बेमियादी हड़ताल पर हैं। रांची से लेकर जिला स्तर पर विभिन्न आंदोलनात्मक कार्यक्रम करने के बाद भी राज्य परियोजना की ओर से अब तक इनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया ... और पढ़ें »

  • हेमंत ने दिया सहयोग का भरोसा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:29 PM (IST)

    बरहेट (साहिबगंज): बरहेट प्रखंड प्रमुख शीलाटुडू ने प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के बाद बरहेट विधायक सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भेंट कर आर्शीवाद लिया। बीते दिनों दुमका जाकर झामुमो विधायक हेमंत सोरेन से भेंट कर बरहेट प्रखंड के विकास से संबंधित चर्चा की। प्रमुख के पति श्रीलाल हांसदा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विकास के लिए हर संभव मदद करने की बात कही। तथा इसके लिए हमेशा तत्पर र... और पढ़ें »

  • कोयला लदा ट्रैक्टर जब्त

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    बरहेट (साहिबगंज) : बरहेट थाना क्षेत्र के राजापानी व लबरी गांव से पुलिस ने कोयला लदा ट्रैक्टर मंगलवार को जब्त किया है। थाना प्रभारी ब्रह्मादेव चौधरी ने बताया कि ट्रैक्टर के साथ शशिकांत पंडित को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि प्रखंड क्षेत्र में अवैध कोयला का कारोबार चलने की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई थी। इसके बाद जिरबावाड़ी थाना व डीएसपी ने बरहेट थाना को सूचना देकर अवैध कोयला बरामद किया है। ... और पढ़ें »

  • नए डीपीआरओ ने लिया प्रभार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी के पद पर प्रभात शंकर ने मंगलवार को योगदान दिया। नए डीपीआरओ ने स्वत: प्रभार भी ग्रहण कर लिया। कहा कि जनता, प्रशासन व मीडिया के साथ समन्वय बनाकर काम करना है। लंबे समय से जिला में यह पद प्रभारी के भरोसे चल रहा था। नए पदाधिकारी के आने से विभाग का काम अब सुचारू रूप से चल सकेगा। इस अवसर पर के प्रधान सहायक जयप्रकाश पाठक, सुनील सिंह, शंकर प्रसाद आदि मौजूद थे... और पढ़ें »

  • जिप में बनेगी आठ स्थायी समितियां

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : जिला परिषद् बोर्ड की पहली बैठक में आठ स्थायी समितियां बनाने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को जिप सभागार में जिप अध्यक्ष रेणुका मुर्मू की अध्यक्षता में हुई बैठक में नए जिला परिषद् सदस्य व नौ प्रखंड के प्रमुख मौजूद थे। बैठक में जिला में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं के अद्यतन रिपोर्ट पर चर्चा की गई। वहीं जिला परिषद् के अंतर्गत कुल आठ स्थायी समितियों के गठन पर चर्चा हुई। हालांकि आज की बैठक म... और पढ़ें »

  • कांग्रेस के मिलन समारोह की तैयारी पूरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    उधवा (साहिबगंज) : उधवा प्लस टू हाईस्कूल के मैदान में बुधवार को कांग्रेस के विराट मिलन समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है। अतिथियों के स्वागत के लिए तोरणद्वार, बैनर व झंडों से उधवा की मुख्य सड़कों को सजाया गया है। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी की विशेष रणनीति झामुमो एवं अन्य दलों के कद्दावर नेताओं को पार्टी में शामिल कर पार्टी को मजबूत बनाना है। साहिबगंज जिला परिषद अध्यक्ष पद चुनाव के बाद झामुमो ... और पढ़ें »

  • बाल समागम में बच्चों ने दिखाई खेल प्रतिभा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    उधवा (साहिबगंज) : उर्दू मध्य विद्यालय इंगलिश मैदान में प्रखंड स्तरीय बाल समागम का उद्घाटन मंगलवार को उप प्रमुख जियाउल हक व बीईईओ सुबोध कुमार राय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में बच्चों के लिए 100, 200, 400 मीटर दौड़, चित्रांकन, वाद-विवाद सहित कई स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। कक्षा 5 तक के बच्चों की 100 मीटर दौड़ में बालिका वर्ग से साइमा खातून, श्रुति मंडल एवं ताजरमीन खातून, बालक... और पढ़ें »

  • झारखंड के पत्थर से बंगाल मालामाल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    साहिबगंज : झारखंड के पत्थर का अवैध कारोबार कर पश्चिम बंगाल के व्यवसायी चांदी काट रहे हैं। यों कहें कि झारखंड के पत्थर से पश्चिम बंगाल मालामाल हो रहा है। इस धंधे का खेल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला स्थित फरक्का थाना के चंदौर गांव में बगीचों में जाने से साफ नजर आ जाएगा। इस स्थान पर एक भी पत्थर माइंस नहीं होते हुए भी बड़े पैमाने पर मेटल बनाने के साथ छर्री बनाने का धंधा परवान पर है। इससे न केवल झार... और पढ़ें »

  • टोला सभा में दी योजना चयन की जानकारी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    बोरियो (साहिबगंज) : खैरवा पंचायत के केशवा टोला में योजना बनाओ अभियान को लेकर ग्राम प्रधान गोलिया पहाड़िया की अध्यक्षता में टोला सभा का आयोजन किया गया। सभा में मुख्य अतिथि बीडीओ गौतम कुमार ने योजना बनाओ अभियान के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। इस मौके पर उपमुखिया रावण मरांडी, मांझी हेम्ब्रम, चंद्रजीत पहाड़िया, नीलिमा टुडू आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

  • प्रथम फेज में बनेंगे दस ट्रैक तथा दो वाशिंग पिट

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : झरना कॉलोनी में बन रहे ईएमयू व डीएमयू मेंटनेंस शेड का निरीक्षण पूर्व रेलवे के सीएमई प्लानिंग विश्वजीत मित्रा ने मंगलवार को किया। मित्रा ने स्थल पर जाकर निर्माणाधीन चारदीवारी, वाशिंग पिट, पानी टंकी, प्रशासनिक भवन, रेलवे ट्रैक स्थल, वर्कशॉप आदि का निरीक्षण किया। अभी यहां पहले फेज में एक वाशिंग पिट, चारदीवारी, जमीन समतलीकरण, नाला का काम चल रहा है। वर्कशॉप में पहले चरण में दो वाशिंग पिट एक ... और पढ़ें »

(News from Sahibganj, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें