Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

नॉनबैंकिंग पर प्रशासन की पैनी नजर

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: किस नॉनबैंकिंग कंपनी ने कितनी रकम हड़पी है। ग्राहकों ने किस कंपनी को कितना पैसा दिया है। इसका पता लगाने के लिए एक सेल का गठन किया जाएगा। शनिवार को उपायुक्त ए मुथु कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बता दें कि जिले में नॉनबैंकिंग कंपनियों के 37 कार्यालय को अबतक प्रशासन ने सील किया है। सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 8 डिब्बे क्षतिग्रस्त

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज): बोरियो थाना क्षेत्र की तेलोबारी टोला एमजीआर लाइन पर ललमटिया से फरक्का जा रही कोयला लदी मालगाड़ी शुक्रवार की अहले सुबह 4:15 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस घटना में मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर कर क्षतिग्रस्त हो गए। घटना का कारण ट्रैक का फिश प्लेट, स्लीपर लॉक व एंगल क्लिप को खोल देना बताया जाता है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन फरक्का एनटीपीसी को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:19 PM (IST)
        

बैंककर्मी की हत्या मामले में दो गिरफ्तार

चक्रधरपुर : रांची के बैंककर्मी की हत्या मामले में रांची व चक्रधरपुर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर शहर के चांदमारी से दो युवकों को गिरफ्तार कर रांची ले गई। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व ही डोरंडा के एजी कार्यालय के सामने से बैंककर्मी प्रसून कुमार पाल का अपहरण कर बुढ़मू के ठाकुरगांव में हत्या किए जाने के मामले में युवकों की गिरफ्तारी हुई है। मंगलवार की रात्रि चक्रधरपुर पुलिस व रांची पुलिस ने संयुक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बाढ़ से तो बचे, अब भूख निगलने को तैयार

फोटो 10 एसबीजी 50- जम्मू कश्मीर में फंसे अपने लोगों के बारे में बुधवार को साहिबगंज के लालबथानी में एक दूसरे से चर्चा करते लोग। जागरण ----------------- सब हेड - साहिबगंज, कटिहार व मालदा के मजदूरों ने मोबाइल पर सुनाई व्यथा - मंगलवार सुबह से ही भूखे हैं, कुछ नहीं मिल रहा - गांधरबल, इस्लामाबाद व बेंगी में लिए हुए हैं पनाह मिथिलेश कुमार सिंह, साहिबगंज जम्मू-कश्मीर की बाढ़ में फंसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

पेज वन--आपदा का दर्द बताते भर आता गला

(बाढ़ के चंगुल से निकला पर भूख ने दबोचा) फोटो 10 एसबीजी 50 में चाय दुकान पर एक दूसरे का समाचार लेते लालबथानी के लोग। कैचवर्ड : आपबीती ---राशन-पानी का संकट, भूख से तड़प रहे लोग --कश्मीर में फंसे साहिबगंज, कटिहार व मालदा के मजदूरों ने मोबाइल पर सुनायी व्यथा --गांधरबल, इस्लामाबाद व बेंगी में बता रहे ठिकाना ------------------- मिथिलेश कुमार सिंह, साहिबगंज : जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ में फंसे साह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

सौतेली मां ने की मासूम की हत्या

उधवा (साहिबगंज) : सौतेली मां सीमा देवी ने मासूम विक्रम साहा की हत्या कर मातृत्व को कलंकित कर दिया। यह घटना राधानगर थाना क्षेत्र के अजमत विश्वास टोला अमानत की है। इस संबंध में लड़के के दादा के बयान पर मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने सौतेली मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया गया कि अमानत निवासी रामचंद्र साहा की दूसरी पत्नी ने सोमवार को तड़के सौतेले बेटे विक्रम साहा (10 वर्ष) को शौच कराने घर की पीछे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

कांग्रेस नेता के होटल से बाइक बरामद

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : जिला मुख्यालय के जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र स्थित टाउन हॉल से चोरी गई मोटरसाइकिल को पुलिस ने बरामद कर लिया गया। इस घटना में संलिप्त तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में शनिवार को जेल भेज दिया गया। इनकी निशानदेही पर शहर की चौधरी कॉलोनी स्थित होटल अभिनव श्री से जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी राधेश्याम राम व नगर थाना प्रभारी विनोदानंद सिंह ने बाइक बरामद की। यह होटल कांग्रेसी अनूकुल चंद्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

आभूषण चोरी का सरगना धराया

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज): तालझारी थाना क्षेत्र के महाराजपुर स्थित बीरू ज्वेलर्स में 30 अगस्त की रात हुई चोरी मामले के मुख्य आरोपी विजय कुमार साह को शुक्रवार की रात बिहारके बांका जिला स्थित विजय हाट ग्राम से तालझारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार विजय साह के पास से चोरी का जेवरात भी बरामद किया। पुलिस ने इस अभियान में मुख्य आरोपी के साथ-साथ उसके सहयोगी निरंजन साह को भी गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:11 PM (IST)
        

पुलिस ने रोकी लड़की की विदाई

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : मोबाइल पर मिली एक सूचना के आधार पर मध्यप्रदेश के लड़का व साहिबगंज की लड़की की शादी मामले में कार्रवाई करने घटना स्थल पहुंची पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा। लेकिन जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी राधेश्याम राम ने लड़की की विदाई पर रोक लगा दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित जिरवाबाड़ी ओपी थाना पुलिस को शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के मजहर टोला में एक नाबालिग लड़की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 11:19 PM (IST)
        

1.50 लाख विद्यार्थियों ने सुना पीएम का संदेश

जाटी, साहिबगंज/पाकुड़: साहिबगंज व पाकुड़ जिले में करीब एक लाख 50 हजार बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संवाद सुना। साहिबगंज में 90 हजार विद्यार्थियों ने पीएम को सुना। डीएसई सुरेंद्र पांडेय के अनुसार 60 हजार छात्र-छात्राओं ने टेलीविजन व 30 हजार ने रेडियो पर संवाद सुना। पाकुड़ में पीएम नरेंद्र मोदी जी के संबोधन को करीब 50 हजार बच्चों ने सुना। इसमें से 40 हजार बच्चों ने टेलीविजन पर मोदी का संबोधन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 07:25 PM (IST)
        

पुलिस ने रोकी लड़की की विदाई

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : मोबाइल पर मिली एक सूचना के आधार पर मध्यप्रदेश के लड़का व साहिबगंज की लड़की की शादी मामले में कार्रवाई करने घटना स्थल पहुंची पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा। लेकिन जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी राधेश्याम राम ने लड़की की विदाई पर रोक लगा दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित जिरवाबाड़ी ओपी थाना पुलिस को शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के मजहर टोला में एक नाबालिग लड़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

लोकल ट्रेन में हजारों की लूट

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: साहिबगंज-बर्दवान लोकल ट्रेन में शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे साहिबगंज से ट्रेन खुलने के बाद एक जेनरल बोगी में सवार यात्रियों से दो अपराधी ने हजारों रुपये लूटे। बाद में ट्रेन को कुछ दूरी पर वैक्यूम कर उतरकर चलते बने। ट्रेन में सरकारी रेल पुलिस साहिबगंज की पार्टी एस्काट कर रही थी। सरकारी रेल पुलिस के निरीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि शाम में एक महिला ने शिकायत दर्ज करायी है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

अधिक राशि लेनेवाले डीलरों पर होगी कार्रवाई

पाकुड़ : सूबे के सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले सह ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने मंगलवार को कहा कि लाभुकों से अधिक राशि लेनेवाले डीलरों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जरूरत समझने पर वह कायरें का निरीक्षण स्थल पर पहुंचकर करेंगे। वह यहां पहुंचने पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने कहा कि वह यहां विभागीय कार्यो की समीक्षा करने आये हैं। जब उनसे पूछा गया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

छत्तीसगढ़ पुलिस राजमहल पहुंची

राजमहल (साहिबगंज) : छत्तीसगढ़ पुलिस ने मंगलवार को राजमहल नगर पंचायत क्षेत्र के कासिम बाजार स्थित विष्णु केसरी के घर में छापामारी की। राजमहल थाना प्रभारी उमेश राम ने बताया कि मामला धोखे में रखकर लॉटरी की बड़ी राशि देने के नाम पर ठगी का है। उक्त मामले में ठगे गए व्यक्ति ने राजमहल निवासी विष्णु केसरी के बैंक खाते में भी राशि जमा कराई थी। छत्तीसगढ़ पुलिस को छापामारी में सफलता हाथ नहीं लगी क्योंकि उसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

चाचा ने की नाबालिग भतीजी की हत्या

बरहड़वा (साहिबगंज) : रांगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बिन्दुधाम की तलहटी में मंगलवार सुबह करीब नौ बजे प्रमोद कुमार स्वर्णकार की 11 वर्षीया पुत्री की हत्या उसके नशेड़ी चाचा चंदन कुमार स्वर्णकार ने कर दी। हत्या लोहे से सिर पर प्रहार कर की गई। घटना का कारण आपसी रंजिश बताया जाता है। लड़की मां घर पर नहीं है। उसके आने के बाद कारणों का खुलासा हो जाएगा। घटना को अंजाम देने के बाद चाचा घर से फरार हो गया। चाचा पिछले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्रों में मिली अनियमितता

राजमहल (साहिबगंज) : महासिंगपुर पंचायत के मुखिया गोविंद उरांव एवं पंचायत समिति सदस्य सामियल मरांडी ने मंगलवार को पंचायत स्थित विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 62 में वितरण पंजी के अनुसार लाभुक को रेडी टू फूड कम मात्रा में वितरण पाया गया। केंद्र संख्या 65 में दिन के पौने बारह बजे एक भी बच्चा नहीं था। सेविका मीरा देवी ने पंजी दिखाने से इन्कार किया। केंद्र संख्या 66... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

केंद्रीय सचिव ने मांगी रिपोर्ट

साहिबगंज : केंद्र सरकार के कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी ने मंगलवार को समाहरणालय के एनआइसी कक्ष में वीडियो संवाद के माध्यम से दो दिन में एनएसडीपी योजनाओं की गुणवत्ता की जानकारी मांगी है। उपायुक्त ए मुथु कुमार ने बताया कि एमएसडीपी योजनाओं को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लेते हुए उसे जल्द पूरा करने को कहा है। उपायुक्त ने बताया कि जिले में अल्पसंख्यकों के कल्याण से संबंधित जितनी योजनाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

मां का बयान कलमबद्ध, दबंगों में बेचैनी

साहिबगंज : छात्रा आत्महत्या मामले में पुलिस इंस्पेक्टर जीपी सिंह तथा मुफ्फसिल थाना प्रभारी ब्रजेश्वर चतुर्वेदी मंगलवार को छात्रा के घर पहुंचे तथा उसकी मां का बयान कलमबद्ध किया। लड़का श्रीराम मंडल के घर जाकर भी पूछताछ की। इससे दबंगों की बेचैनी बढ़ गई है। सदर डीएसपी शशिभूषण ने इस मामले की सुपरविजन का जिम्मा इंस्पेक्टर जीपी सिंह को सौंपा था। छात्रा की मां ने पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। बताया कि उसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:36 PM (IST)
        

22 किलो सोना चोरी में एक और धराया

जाटी, उधवा/ राजमहल (साहिबगंज): कर्नाटक से 22 किलो सोना चोरी मामले में कर्नाटक पुलिस ने जिला निबंधन कार्यालय राजमहल के पास से बुधवार को पियारपुर निवासी ऐजुद्दीन शेख को गिरफ्तार कर लिया। ऐजुद्दीन की गिरफ्तारी पूर्व में गिरफ्तार पियारपुर के खालेक शेख की निशानदेही पर की गयी है। इसकी पुष्टि राजमहल थाना प्रभारी ने की है। पुलिस के अनुसार कर्नाटक कें मांडया की एक ज्वेलरी दूकान से 7 जून को 22 किलो सोना व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

आज फिर बढ़ेगा गंगा का जलस्तर

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने के बाद दियारावासियों की बेचैनी बढ़ गयी है। बुधवार को साहिबगंज में गंगा नदी खतरे के निशान से 58 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी। खेतों में बाढ़ का पानी फैलने के कारण मवेशी चारे की किल्लत होने लगी है। केंद्रीय जल आयोग साहिबगंज कार्यालय के इंचार्ज रंजीत कुमार मिश्र ने बताया कि बुधवार सुबह 6 बजे गंगा नदी साहिबगंज में 27.83 सेंटीमीटर पर बह रही है। गुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें