Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

सभी के सहयोग से सफल होगा अभियान

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : स्थानीय एक होटल में बुधवार को मिशन इंद्रधनुष अभियान की सफलता को ले कार्यशाला हुई। इसका शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ. शिवशंकर ने किया। इसका संचालन यूनिसेफ के राज्य टीकाकरण प्रभारी डॉ. राहुल ने किया। सिविल सर्जन डॉ. शिवशंकर ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए मीडिया की भूमिका अहम है। लोगों के बीच जागरूकता लाना है। टीकाकरण से दस जानलेवा बीमारी से मुक्ति मिल सकती है। इसमें गला घो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

प्रयास कार्यक्रम में लाएं सुधार : बीइइओ

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : स्थानीय मध्य विद्यालय धनुषपूजा में मासिक गुरुगोष्ठी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गोविन्द शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बीइइओ ने कहा कि प्रयास कार्यक्रम की स्थिति प्रखंड में ठीक नहीं है। इसमें सुधार की आवश्यकता है। कार्यक्रम के संचालन में सीआरपी व बीआरपी से भी मदद ले सकते हैं। उन्होंने आठ अप्रैल से शुरू हो रही स्कूल चलें चलाएं अभियान के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग में 96 पद पर होगी बहाली

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : एनआरएचएम के तहत स्वास्थ्य विभाग में चल रहे विभिन्न कार्यक्रम के लिए 96 पदों पर जल्द ही बहाली होगी। इसके लिए विभागीय प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभियान निदेशक आशीष सिंघमार ने इस आशय का पत्र सिविल सर्जन को भेजकर उपायुक्त से आरक्षण रोस्टर की स्वीकृति प्राप्त कर अनुमोदन भेजने का निर्देश दिया है। मिली जानकारी के अनुसार इंटीग्रेटेड डिजीज सर्विलांस प्रोग्राम के तहत डाटा मैनेजर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

हाथी का उत्पात, तोड़ें कई घर

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : तालझारी प्रखंड के विभिन्न गाव के लोग इन दिन एक जंगली हाथी के आतंक से भयभीत है। प्रतिदिन यह हाथी ग्रामीणों के घर को अपना निशाना बना रहा है। मंगलवार की रात भी हाथी ने तालझारी प्रखंड के झरना टोला, हरिणकोल, कदमटोला, हरिजन टोला, निपनिया, सिमलजोरी गाव में आतंक मचाते हुए 12 घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक कदमटोला में सिमोन मराडी, तीनताउस मराडी, संझली बेसर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

दुकानदार पर जानलेवा हमला

बरहड़वा (साहिबगंज) : रांगा थाना क्षेत्र के बिन्दुधाम मेला में लोहा का सामान बेचनेवाले गिरिडीह निवासी विनय कुमार तांती पर अज्ञात व्यक्ति ने बुधवार की रात जानलेवा हमला कर दिया। स्थानीय दुकानदारों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां से उसे मालदा रेफर कर दिया गया। रोज की तरह वह मंगलवार की रात भी दुकान बंद कर सो गया। बुधवार को जब वह नहीं उठा तो आसपास के दुकानदार उसकी दुकान में पहु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

निर्धारित समय पर सूची करें जमा

संसू, पाकुड़ : खाद्य सुरक्षा अधिनियम को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में बुधवार को कार्यशाला आयोजित की गई। इसका उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार ने किया। बीडीओ संजीव कुमार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत लाभुक परिवार के चयन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सामाजिक आर्थिक व जाति आधारित जनगणना 2011 के आधार पर बूथ लेवल पदाधिकारी से बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

मुख्य सचिव लेंगे नमामि गंगे का जायजा

जागरण संवाददाता, साहिबगंज: सूबे के मुख्य सचिव राजीव गौवा 4 अप्रैल को साहिबगंज के गंगा तट पर पहुंचकर नमामि गंगे अभियान का जायजा लेंगे। मुख्य सचिव के साथ सात विभागीय सचिव भी साहिबगंज आएंगे। उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने मुख्य सचिव के आगमन की तैयारी को लेकर समाहरणालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता रासबिहारी सिंह, सामाजिक सुरक्षा विभाग के सहायक निदेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

पारिवारिक विवादों का होगा निपटारा

संस, पाकुड़: व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित न्याय सदन में बुधवार को कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश सिफात अहमद ने 11 अप्रैल को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि इस तिथि को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में पारिवारिक विवाद से संबंधित मामलों का निष्पादन किया जाएगा। इसमें पारिवारिक विवाद, भरणपोषण, खरपोश, तालाक आदि से संबंधित मामलों में दोनों पक्षों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

फासिल्स पार्क के लिए शीघ्र खोजें भूमि

साहिबगंज : मंडरो में फॉसिल्स पार्क निर्माण के लिए मिली राशि खर्च करने एवं इसके लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय में बुधवार को बैठक हुई। इसमें फासिल्स पार्क निर्माण से संबंधित समस्याओं के निपटारे के लिए सात सदस्यीय कमेटी बनाई गई। कमेटी की बैठक हर दूसरे शनिवार को होगी। उपायुक्त ने जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी को दो दिन में जमीन संबंधी समस्या का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

मुख्य सचिव ने ली भूमि अधिग्रहण की जानकारी

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : सूबे के मुख्य सचिव राजीव गौवा ने बुधवार को समाहरणालय स्थित एनआईसी कक्ष में वीडियो संवाद के माध्यम से भूमि अधिग्रहण की जानकारी ली। मुख्य सचिव के अलावा राजस्व विभाग के सचिव केके सोन व पथ निर्माण विभाग के सचिव राजबाला वर्मा भी वीडियो संवाद में शामिल थे। उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता निरंजन कुमार, डीएफओ सुशील सोरेन, नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी सीके यादव से को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

शीघ्र चालू होगी माइंस : पूरी

-कोल माइंस के बंद होने से मजदूरों व अधिकारियों की बढ़ी परेशानी जागरण संवाददाता, पाकुड़ : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिले के अमड़ापाड़ा स्थित कोल माइंस को बंद कर दिया गया है। पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड के छह सदस्यीय टीम ने अमड़ापाड़ा पहुंच कोल माइंस का जायजा लिया। टीम का नेतृत्व कर रहें एसके पूरी ने बुधवार को बताया कि जांच रिपोर्ट पंजाब सरकार को सौंप दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी तक सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

गैंगवार में हुआ अजय पर कातिलाना हमला

साहिबगंज : साहिबगंज भागलपुर रेल खंड के मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर रविवार की रात जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस की साधारण बोगी में सफर कर रहे बरियारपुर निवासी अजय मंडल को गोली मारने के लिए अपराधी भागलपुर से ही उसे टारगेट कर रहे थे। घायल अवस्था में साहिबगंज सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद अजय मंडल का इलाज भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

माहौल बिगाड़ने की फिराक में थे अपराधी

साहिबगंज : रांगा थाना क्षेत्र के केंदुआ तेली टोला से 50 मीटर की दूरी पर सूखे तालाब में 22 मार्च की रात बम बनाने के क्रम में हुए विस्फोट में चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। इस घटना में दो अपराधियों की मौत हो गई थी जबकि एक अपराधी के दोनों हाथ उड़ गए थे। सूत्रों का मानना है कि अपराधियों की मंशा कोटालपोखर तथा पाकुड़ में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की थी। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए इस मामले की ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

अंतिम दिन चार करोड़ की हुई निकासी

साहिबगंज : जिला के कोषागार से 31 मार्च को करीब चार करोड़ रुपये का विपत्र पारित किया गया। जिले के कई विभाग के करोड़ों रुपये सरेंडर हो गए। वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन जिले के सभी प्रखंड व अंचल के अधिकारी व कर्मचारी आवंटन के अनुरूप विपत्र पारित कराने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचे। इस बीच खनन विभाग ने लक्ष्य से अधिक राजस्व वसूली की है। जिला कोषागार पदाधिकारी निरंजन कुमार ने बताया कि अंतिम दिन कोई नया विपत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

योजनाओं को जल्द पूरा करें

राजमहल (साहिबगंज) : प्रखंड सभागार में सोमवार को हुई समीक्षात्मक बैठक में प्रखंड में संचालित विभिन्न योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश बीडीओ विजय कुमार सोनी ने उपस्थित रोजगार सेवक, पंचायत सेवक एवं जनसेवकों को दिया। बीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लंबित मनरेगा एवं इंदिरा आवास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया। साथ ही योजनाओं का एमआइएस भी करने का निर्देश दिया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

साहिबगंज-गोविंदपुर रोड निर्माण में लाएं तेजी

साहिबगंज : उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय सभागार में दो बैठक हुई। पहली बैठक में साहिबगंज-गोविंदपुर रोड निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने पर चर्चा हुई जबकि दूसरी बैठक में जिले में हमारा जल, हमारा जीवन योजना प्रारंभ करने पर पेयजल स्वच्छता सहित अन्य विभागों के साथ रणनीति बनी। जिला टास्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त ने पथ निर्माण विभाग, एडीबी व भू-अर्जन विभाग के अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

स्थानीयता तय करने में दिखाएं गंभीरता

साहिबगंज : झारखंड दिशोम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन कर स्थानीयता को पारित करने में गंभीरता दिखाने की मांग मुख्यमंत्री रघुवर दास से की। परंपरागत हथियारों से लैस आदिवासी सेंगेल अभियान एवं झारखंड दिशोम पार्टी कार्यकर्ताओं ने आनंद मुर्मू के नेतृत्व में प्रदर्शन के बाद उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में कहा गया है कि झारखंडी जन 14 साल से आत्माविहीन शरीर ढोने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

42 एएनएम को मिला नियुक्तिपत्र

साहिबगंज : एएनएम का आंदोलन आखिरकार रंग लाया। उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने रविवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में स्थापना समिति की आपात बैठक बुला कर 42 एएनएम को नियुक्ति पत्र सौंप दिया। इधर, नियुक्ति पत्र की आस में सुबह से ही सभी एएनएम संयुक्त स्वास्थ्य भवन में डेरा जमाए रही। दस्तावेज के तैयार होने पर दोपहर तीन बजे उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने समाहरणालय स्थित कार्यालय में सभी एएनएम को नियुक्ति पत्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

चार विकेट से जीता पाकुड़

साहिबगंज : सिदो-कान्हू स्टेडियम में रविवार को अंतर जिला अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में पाकुड़ ने सरायकेला-खरसावां को चार विकेट से हरा दिया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करती हुई सरायकेला की पूरी टीम 26.2 ओवर में 100 रन बना कर आउट हो गई। सरायकेला की ओर से सार्थक संथालिया ने 47 जबकि मणिशंकर ने 20 रन बनाया। पाकुड़ के गेंदबाज सौरभ व फहीम अनवर ने दो-दो विकेट प्राप्त किया। बाद में पाकुड़ ने 17 ओवर म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

नॉन-इंटरलॉकिंग से थमी ट्रेनों की रफ्तार

साहिबगंज : तालझारी-महाराजपुर रेलखंड पर सीआरएस द्वारा दोहरीकरण को हरी झंडी देने के बाद चल रहे एनआइ वर्क के कारण कई ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया गया है जबकि कई ट्रेनों को साहिबगंज से ही भागलपुर की ओर वापस किया जा रहा है। तालझारी-महाराजपुर के बीच रेललाइन दोहरीकरण पूरा होने के बाद इस खंड के तालझारी, करणुपरातो व महाराजपुर रेलवे स्टेशनों के यात्रियों को क्रासिंग की मार से मुक्ति मिलेगी। साहिबगंज के ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें