Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

झूठे सपने दिखा मोदी ने किया गुमराह : लालू

कोटालपोखर/ उधवा (साहिबगंज) : भाजपा सांप्रदायिक पार्टी है। इसको सत्ता में आने से रोकने में ही राज्य व देश की भलाई है। गुरुवार को मिल्लत उच्च विद्यालय श्रीकुंड के मैदान में पाकुड़ विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी आलमगीर आलम के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठे सपने दिखा कर हिन्दू व मुस्लिम दोनों सम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

हत्या के जुर्म में उम्रकैद

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: झाड़फूंक के बहाने घर से बुला कर पत्थर से मार कर गोला टुडू उर्फ मोटका की हत्या के मामले में बुधवार को प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामबचन सिंह ने किष्टो किस्कू को दोषी पाकर उम्रकैद की सजा सुनायी है। साथ ही दस हजार रुपया जुर्माना भी सुनाया है। जुर्माना की राशि नहीं देने पर किष्टो किस्कू को एक वर्ष की अतिरिक्त सजा सुनायी गयी है। इसी मामले के एक आरोपी को रिहा कर दिया गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:49 PM (IST)
        

सबको साथ लेकर चलते मोदी : शाहनवाज

जासं, साहिबगंज: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को लालबथानी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबको साथ लेकर चलते हैं। वे देश के 121 करोड़ लोगों के हित की बात करते है न कि केवल हिंदुओं की। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान को ऐसी खुजली है जो कभी ठीक नहीं होती। पूर्व प्रधानमंत्री बस लेकर लाहौर गए तो पाकिस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:03 PM (IST)
        

सीमा क्षेत्र में नक्सलियों ने डेरा डाला

प्रकाश चंद्र मिश्र, पाकुड़ : संताल परगना प्रमंडल के पाकुड़, दुमका व गोड्डा जिले की सीमा पर स्थित पहाड़, जंगल नक्सलियों के लिए सेफ जोन बन गया है। इध्र, जिलों की सीमा पर नक्सलियों के डेरा जमाने की सूचना है। नक्सली विधानसभा चुनाव के दौरान शिकारीपाड़ा घटना की पुनरावृत्ति करने की योजना में हैं। उनके टारगेट पर बड़े पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी हो सकते हैं। लिट्टीपाड़ा व सुंदरपहाड़ी इलाके में नक्सलियों की गतिवि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:34 PM (IST)
        

ट्रक से टकराई ट्रेन, परिचालन प्रभावित

साहिबगंज : साहिबगंज-भागलपुर रेलखंड के विक्रमशिला रेलवे स्टेशन पर चल रहे दोहरीकरण कार्य में लगा ट्रक सोमवार शाम गया-रामपुरहाट स्पेशल ट्रेन की चपेट में आ गया। घटना के बाद इस रेलखंड पर परिचालन प्रभावित हो गया है। अन्य ट्रेनों को जहां-तहां रोककर रखा गया है। साहिबगंज से ट्रक को हटाकर परिचालन सामान्य कराने के लिए एआरटी को विक्रमशिला भेजा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

बाइक से दो लाख बरामद

पाकुड़ : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बंगाल सीमा पर स्थित चेक नाका से पुलिस ने शनिवार को वाहन जांच के दौरान एक बाइक की डिक्की से दो लाख रुपये बरामद किया है। पश्चिम बंगाल के शमशेर गंज थाना क्षेत्र के बाबूपुर गांव का निवासी जियाउल इस्लाम व मसूद राणा पाकुड़ से अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान चांदपुर चेकनाका के समीप वाहन जांच के दौरान पुलिस ने जियाउल इस्लाम की बाइक से दो लाख रुपये बरामद किया। चेकनाका में तैनात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

नक्सलियों ने वोट बहिष्कार का पर्चा फेंका

साहिबगंज : साहिबगंज के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र तथा गोड्डा जिले के ठाकुर गंगटी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात नक्सली ने दस किमी परिधि में वोट बहिष्कार पर्चा फेंका है। पर्चा फेंके जाने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है और इन क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी गई है। ताकि मतदाताओं में भय का माहौल कायम नहीं हो। जानकारी के अनुसार मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के कीर्तनियां पंचायत के पकड़िया, कीर्तनिया मोड़ से पेट्रोल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

चक्रव्यूह में फंसे हेमलाल-हेमंत

साहिबगंज जैसे-जैसे ठंड परवान चढ़ रही है वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी उफान पर पहुंचती जा रही है। प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए ठंड की परवाह किए बिना दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। जिले का बरहेट विधानसभा सबसे हॉट सीट बन गई है। इस सीट पर गुरुजी के खास हेमलाल मुर्मू भाजपा से भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं गुरुजी यानी शिबू सोरेन के बेटे व सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उनके खिलाफ झामुमो के टिकट पर महासम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 03:56 AM (IST)
        

पुराने रणबांकुरे आजमा रहे नए-नए दावं

12 पीकेआर 21 व 22 में अनिल मुर्मू व साइमन मरांडी कैचवर्ड-दावं-पेंच -लिट्टीपाड़ा विधानसभा -पिछले तीन विधानसभा चुनाव से साइमन का हो रहा अनिल से सामना -पूर्व मंत्री ने लोहे से लोहा काटने की निकाली तरकीब -शिवचरण मालतो के जवाब में भाजपा में शामिल कराया जितेंद्र मालतो को प्रकाश चंद्र मिश्र, पाकुड़ करीब चार दशक से जिले के लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे पूर्व मंत्री साइमन मरांडी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

भाजपा की साजिश नहीं होने देंगे सफल : स्टीफन

महेशपुर (पाकुड़) : महेशपुर विधानसभा क्षेत्र के झामुमो प्रत्याशी सह पूर्व उपमुख्यमंत्री स्टीफन मरांडी ने कहा कि भाजपा एसपीटी एक्ट में संशोधन कर आदिवासियों को उनके हक से वंचित करना चाहती है। लेकिन भाजपा की इस साजिश को झामुमो सफल नहीं होने देगा। स्टीफन शुक्रवार को चंद्रपुरा में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि झामुमो आदिवासियों के हितों के साथ खिलवाड़ को कभी बर्दाश्त नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

नहीं आए राजद सुप्रीमो, निराश लौटे लोग

उधवा (साहिबगंज) : राजद प्रत्याशी अरुण मंडल के समर्थन में उधवा उच्च विद्यालय में आयोजित जनसभा में गुरुवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के नहीं आने से उनके समर्थक काफी निराश हुए। नाराज लोगों ने हेलीपैड की घेराबंदी को तोड़ डाला। कुछ लोग मंच पर चढ़कर हंगामा किया। घोषित कार्यक्रम के अनुसार लालू प्रसाद को ग्यारह बजे तक उधवा आना था। मंच से बार-बार उनके आने की घोषणा की जा रही थी। लोग इंतजार करते रहे। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 04:04 AM (IST)
        

तीन के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी

कोटालपोखर (साहिबगंज) : कोटालपोखर थाना में गुरुवार को तीन उपभोक्ताओं पर बिजली चोरी का मामला दर्ज किया है। सहायक विद्युत अभियंता बरहड़वा पीएन सिंह ने कोटालपोखर थाना में आवेदन देकर गुरुवार को श्रीकुंड निवासी मो. रकीब, अंधारकोठा निवासी मो. खैरूल एवं दरियापुर गांव निवासी नुरुल खान के विरूद्ध अवैध रुप से बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया है। कोटालपोखर पुलिस ने सिंह के आवेदन पर उन तीनों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

शराब के साथ एक गिरफ्तार

बरहड़वा (साहिबगंज) : बरहड़वा थाना पुलिस के ऋषिकेश कुमार राय ने बुधवार को थाना क्षेत्र के पुरूलिया गांव से धीरेन्द्र तुरी को अवैध रूप से शराब के साथ गिरफ्तार कर राजमहल जेल भेज दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

एनआइए की साहिबगंज में फिर धमक

बरहड़वा/ उधवा (साहिबगंज) : व‌र्द्धवान बम विस्फोट के संदिग्ध आतंकियों की तलाश में एनआइए की टीम एक बार फिर साहिबगंज में पहुंची है। बुधवार को बरहड़वा और उधवा के कई स्थान पर संदिग्ध की तलाश में जांच टीम ने छापेमारी की। टीम के सदस्यों ने बरहड़वा थाना क्षेत्र के सतगाछी गांव पहुंचकर आरोपी मो. हुसैन के घर पर छापेमारी की। मो. हुसैन घर पर नहीं मिला। एनआइए की टीम कुछ दिन पहले भी बरहड़वा व राधानगर में व‌र्द्धवान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

छात्र के साथ मारपीट, एसपी से की शिकायत

साहिबगंज : रांगा थाना क्षेत्र के धरमपुर,पतना निवासी बद्री प्रसाद साह ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर बीएसके कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र गोविंद कुमार के साथ रांगा थाना के अधिकारी चंद्रशेखर सिंह द्वारा मारपीट करने की शिकायत की है। गोविंद उनका पुत्र है उनके पड़ोसी के साथ आने-जाने के रास्ता को लेकर विवाद चल रहा है। एसपी को दिए आवेदन में उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

रेफरल अस्पताल में नहीं है एंटी रैबीज वैक्सीन

बरहेट (साहिबगंज) : बरहेट रेफरल अस्पताल में एंटी रैबीज दवा नहीं रहने के कारण कुत्ता काटने से पीड़ित मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। अब तक एक दर्जन लोगों को कुत्ता काट चुका है और वे लोग इलाज के लिए भटक रहे हैं। इनमें सोनाजोरी के अनुजूरिया खातून (6), सतपाल कुमार साह (16), निहार रंजन दास (50) चमन पंडित (44), रोहड़ा के अरुण कुमार, बरहेट के जीत दास (3), बबलू मित्रा (50), विष्णु ढोली (5) जीतनाथ (4), मोहि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

अगलगी से हजारों का नुकसान

मंडरो (साहिबगंज) : मंडरो प्रखंड के पिंडरा पंचायत के माथाडीह घटवार टोला में मंगलवार की देर रात आग लगने से एक घर जल कर राख हो गया। इस घटना में कई बकरियां सहित घर का सारा सामान जल कर राख हो गया। अगलगी प्रभावित सदानंद राय ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, तभी अचानक आग लग गई। आग की लपटें देख कर शोर मचाने के बाद ग्रामीण जुट गए। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

पत्थर से कुचल कर युवक की हत्या

तीनपहाड़ (साहिबगंज) : तालझारी थाना क्षेत्र के जसकुटी मोड़ के समीप पुल के नीचे से एक युवक का शव पुलिस ने बुधवार को बरामद किया है। बुधवार सुबह 11 बजे जब बुरसी पहाड़ विद्यालय के छात्र-छात्राएं मतदाता जागरूकता रैली निकालते हुए उस रास्ते से गुजर रही थे, तभी बच्चों ने पुल के नीचे शव पड़ा देखा। देखते ही देखते यह खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। सुचना मिलते ही तालझारी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

बरहेट में धराए तीन मानव तस्कर

बरहेट (साहिबगंज) : बरहेट थाना क्षेत्र के शिवगादी चौक बरहड़वा बस अड्डे के पास सोमवार की देर शाम गुप्त सूचना पर मानव तस्करी में संलिप्त तीन दलालों को पुलिस ने धर दबोचा। तीनों आसपास के गांव के दस लोगों को दिल्ली में काम दिलाने का प्रलोभन देकर अपने साथ ले जा रहे थे। पूछताछ के बाद उनलोगों को घर भेज दिया जबकि मानव तस्करों को जेल भेज दिया गया। जांच दल का नेतृत्व कर रहे प्रशिक्षु डीएसपी प्रकाश सोय, थाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

सभी प्रत्याशियों को मिलेगी सुरक्षा

साहिबगंज : जिला सुरक्षा समिति की बैठक मंगलवार को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी उमेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय में आयोजित की गई। इसमें एसपी सुनील भाष्कर व अपर समाहर्ता निरंजन कुमार सहित विशेष शाखा के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में जिले के सभी प्रत्याशियों को सुरक्षा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया। चुनाव में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय दल व मान्यता प्राप्त दल के प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें