1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

चला सघन वाहन जांच अभियान

साहिबगंज : साहिबगंज के जिला परिवहन पदाधिकारी सह एसडीओ जीतेंद्र कुमार देव ने गुरुवार रात मिर्जाचौकी व मुफस्सिल थाना क्षेत्र में सघन वाहन जांच अभियान चलाया। वाहन जांच अभियान के दौरान बिना कागजात के एवं स्टोन मैटीरियल ओवरलोड कर ले जाने के आरोप में 24 वाहन को जब्त कर मुफस्सिल थाना को सिपुर्द किया है। सभी वाहनों को दंड लेकर छोड़ा जाएगा। जानकारी के अनुसार जिला परिवहन पदाधिकारी सह एसडीओ गुरुवार रात वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

बरहड़वा में डायरिया से 20 आक्रांत

मिर्जापुर (साहिबगंज) : बरहड़वा प्रखंड के मिर्जापुर व शुक्रवासिनी आदि गांव में विगत 48 घंटे के अंदर 20 से अधिक लोग डायरिया की चपेट में आ चुके हैं। डायरिया पीड़ित कुछ लोगों का स्थानीय क्लीनिक में इलाज चल रहा है तो कुछ लोगों को फरक्का ले जाया गया है। वहीं स्थानीय स्वास्थ्य विभाग इससे अब तक अनभिज्ञ है। जानकारी के अनुसार केवल मिर्जापुर गांव में ही नसीमा बीबी (20), अबुल सेश (40), मिसबाहुल शेख (60), साकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

जमीन विवाद में भिड़ंत, तीन जख्मी

बरहेट (साहिबगंज) : बरहेट थाना के तियोटोला में गुरुवार की शाम भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में तीन लोग जख्मी हो गए। शुक्रवार को दोनों पक्ष ने बरहेट थाने में आवेदन देकर एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने दोनों पक्ष के सात लोगों को पकड़ कर जेल भेज दिया। घायलों में मफीजुद्दीन अंसारी, शुकरा अंसारी तथा हफीजुद्दीन अंसारी शामिल है। जानकारी के अनुसार तियोटोला निवासी म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

डिजिटल इंडिया पर चलेगा अभियान

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश में ऑनलाइन डिजिटल इंडिया सप्ताह की शुरुआत के बाद साहिबगंज जिले के स्कूल कॉलेजों में जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय गुरुवार को अपर समाहर्ता निरंजन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। समाहरणालय के एनआईसी कक्ष एवं अपर समाहर्ता कार्यालय में एसी सहित सिविल सर्जन डॉ. बी मरांडी, जिला शिक्षा पदाधिकारी भलेरियन र्तिकी,जिला शिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

डीएसई ने जाना योजना का हाल

जासं,साहिबगंज: साहिबगंज के नए डीएसई जय गोविंद सिंह ने गुरुवार को जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी व कनीय अभियंताओं के साथ बैठक कर असैनिक कार्य की समीक्षा की। इसमें सभी अधिकारियों व अभियंता को निर्देश दिया गया कि नाबार्ड योजना के तहत किए गए भवन निर्माण व किचन शेड निर्माण का एमवी 8 जुलाई की बैठक में लेकर उपस्थित हो। इस संबंध में डीएसई ने कहा अब प्रत्येक माह की आठ तारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

घर पर गिरा पेड़, बचे परिजन

जासं,साहिबगंज: पोखरिया निवासी राजकुमारी देवी के घर पर पेड़ गिर गया। इससे घर को नुकसान पहुंचा है और उनका पशु व परिवार के सदस्य बाल बाल बच गए है। इस संबंध में राजकुमारी देवी ने बताया कि 25 अप्रैल को उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर सूचित किया था कि अदित यादव की जमीन पर लगा युकिलिप्टस का पेड़ उनके घर की तरफ झुका हुआ है और गिरने की स्थिति में है। इस पत्र के आधार पर एसडीओ ने इस संबंध में सीओ से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

उदासीनता की आंच पर गरीबों का निवाला

जागरण संवाददाता, साहिबगंज: साहिबगंज जिले में खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत सभी राशन कार्डधारियों को ऑनलाइन करने एवं राशन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया प्रशासनिक लेटलतीफी के कारण जुलाई में चालू नहीं हो सकी है। खाद्य सुरक्षा मिशन लागू करने की प्रक्रिया कछुआ की गति से चल रही है। गरीब परिवारों को ही पहले मिशन से जोड़ने का लक्ष्य है। इसके लिए 1,95,603 फार्म जिला को उपलब्ध हुआ है। आपूर्ति विभाग की ओर से मिले फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

तीन पुलिस अधिकारी इधर से उधर

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: एसपी सुनील भास्कर ने तीन एसआइ व एक एएसआइ को इधर से उधर किया है। जानकारी के अनुसार एसआइ संजीव कांत मिश्रा को लाइन से विदेशी शाखा, हरिहर कुमार सिंह को बोरियो थाना व जय कृष्णा यादव को जिरबावाड़ी थाना भेजा गया है। वहीं एएसआइ चंद्रमोहन को बोरियो से राधानगर भेजा गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:54 PM (IST)
        

दुष्कर्म-हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज): बोरियो थाना क्षेत्र में आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या केमुख्य आरोपी चार्लेस सोरेन को गुरुवार को बोरियो पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बोरियो थाना प्रभारी विनोद तिर्की ने बताया कि इस वारदात में तीन लोग शामिल थे। एक को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। एक आरोपी अब भी फरार है। थाना प्रभारी ने बताया कि चार्लेस सोरेन का युवती से पांच साल पहले चंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:52 PM (IST)
        

ट्रेन के धक्के से महिला की मौत

संवाद सहयोगी, बरहड़वा (साहिबगंज): गुरुवार को बरहड़वा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर महिला ट्रेन की चपेट में आ गई। इससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार किरीया देवी बरहड़वा बाजार से अनाज खरीद अपने घर वापस जा रही थी। वह प्लेटफार्म नम्बर दो से अनाज लेकर एक नम्बर प्लेटफार्म पर चढ़ने का प्रयास कर रही थी कि उसी समय रामपुरहाट-साहिबगंज पैसेंजर ट्रेन की चपेट में वह आ गई। जीआरपी थाना प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

मानव तस्करी में जेल

संवाद सहयोगी, बरहेट : बरहेट प्रखंड के डोराय संथाली के गुलिया पहाड़िया ने अपने पुत्र बड़ा राई पहाड़िया को काम दिलाने के बहाने दिल्ली ले जाने और गायब करने का आरोप लगाकर बरहेट थाना में मानव तस्करी का मामला दर्ज कराया है। गुलिया पहाड़िया ने बताया कि दो वर्ष पूर्व उसके पुत्र बड़ा राई पहाड़िया को सूरजा पहाड़िया दिल्ली ले गया था। दो वर्ष बीत जाने के बाद भी उसका पुत्र घर नहीं लौटा है। पुलिस ने इस बावत प्राथमिकी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

पंचायत में भिडंत, कई जख्मी

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मखमलपुर दक्षिण पंचायत भवन में गुरुवार को राशन दुकान के लिए हुए विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। पंचायती करने गए एमओ के समक्ष हुई इस घटना में कई लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल एक पक्ष के चार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार जनवितरण प्रणाली दुकानदार बरजहान का लाइसेंस रद कराने की मांग पर एक पक्ष अड़ा था। दूस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:45 PM (IST)
        

महिला का शव बरामद

संसू, पाकुडिया : थाना क्षेत्र अंतर्गत विसनपुर गांव से गुरुवार को पाकुड़िया पुलिस ने एक महला का शव बरामद कया है। थाना प्रभारी ने बताया कि महिला उषा देवी का शव उनके घर से बरामद किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ हो पायेगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:16 PM (IST)
        

27 विद्यालयों में होगा ऑनलाइन क्विज

संसू,पाकुड़: देश में एक जुलाई को डिजिटल इंडिया के लांच होने के बाद पाकुड़ में जिला ई शासन समिति की ओर से डिजिटल इंडिया सप्ताह मनाया जा रहा है। इस दौरान सरकार के निर्देश पर जिले के सभी 28 सरकारी व गैर सरकारी उच्च विद्यालय-प्लस टू विद्यालयों में सूचना प्रौद्योगिकी की और से क्विज का आयोजन आन लाइन होगा। इसमें प्रत्येक विद्यालय से न्यूनतम 15 विद्यार्थी भाग लेंगे। इस आइटी क्विज की मॉनीटरिंग डीआइओ किशोर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

स्टेशन की सफाई पर दें ध्यान

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : हावड़ा रेल मंडल के डीआरएम एस. बद्रीनारायण से स्थानीय रेलवे पैसेंजर एसोसिएशन के सदस्यों ने औपचारिक मुलाकात की। सदस्यों ने डीआरएम को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। एसोसिएशन के सदस्यों ने डीआरएम के समक्ष स्टेशन पर व्याप्त समस्याओं को रखा। डीआरएम ने भरोसा दिया कि जल्द ही समस्याओं का समाधान किया जाएगा। एसोसिएशन के मानस चक्रवर्ती, हिसाबी राय व भाजपा के जिलाध्यक्ष विवेकानंद तिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

लाठीचार्ज पर साहिबगंज में भी रोष

जासं,साहिबगंज: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक गुरुवार को पटेल चौक के समीप परिषद कार्यालय में हुई। इसमें एसएसएलएनटी कालेज धनबाद में बीएड की समस्या को लेकर धरना पर बैठी परिषद के छात्राओं पर की गई पुलिस कार्रवाई की निंदा की गई। मांग की गई कि लाठी चार्ज का आदेश देने वाले कालेज के प्राचार्य व शामिल पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कहा कि प्राचार्य के इशारे पर इन छात्राओं पर पुलिसिया कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:01 PM (IST)
        

साहिबगंज में अपराधियों ने पुलिस पर चलाई गोलियां

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : जीरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के चानन गांव में बुधवार रात बेखौफ अपराधियों ने छापामारी करने गयी पुलिस के जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। अचानक हुए इस हमले में जीरवाबाड़ी थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार राय सहित पुलिस बल के जवान बाल-बाल बच गए। वहीं पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए अपराधियों पर फाय¨रग की। लेकिन अंधेरे व खेतों में लगे फसल का लाभ उठाकर अपराधी भागने में सफल रहे। बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:51 PM (IST)
        

शिक्षा की बेहतरी होगी प्राथमिकता

जासं,साहिबगंज : साहिबगंज के नए डीएसई जय गोविंद सिंह ने बुधवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह निवर्तमान डीएसई सुरेन्द्र पाण्डेय से प्रभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा शिक्षा की बेहतरी की जिस मकसद से सरकार ने उन्हें भेजा है उसे पूरा करना उनकी प्राथमिकता होगी। विदित हो कि सरकार के स्थानांतरण के आदेश के बाद नए डीएसई जय गोविंद सिंह ने 29 जून को साहिबगंज में योगदान किया था। इसके पूर्व जय गोविंद सिंह साहिबगं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

निरीक्षण में मिली अनियमितता

संवाद सहयोगी, तालझारी : तालझारी प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित दाल भात केंद्र का उप प्रमुख सलखु सोरेन ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। उनके साथ भाजपा कार्यकर्ता लखन पंडित, दशरथ मंडल आदि मौजूद थे। उप प्रमुख ने बताया कि इस केंद्र में दूरदराज से आनेवाले गरीब लोगों को 5 रुपये में दाल भात सब्जी मिलना है लेकिन केंद्र के संचालन में भारी गड़बड़ी की जा रही है। प्रतिदिन यहां बीस से तीस लोगों को ही खाना खिलाया जात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

सीएम के निर्देशों का शीघ्र करें पालन

जागरण संवाददाता, साहिबगंज: समाहरणालय स्थित कार्यालय में बुधवार को उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री के आगमन एवं बैठक में विभिन्न विभागों को दिए गए निर्देश के अनुपालन पर चर्चा की। डीसी ने कहा कि अधिकारी सीएम के निर्देश का पालन जल्द शुरू करें। उपायुक्त ने बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा जन संवाद के दौरान लोगों द्वारा उठाई गई समस्याओं के निदान करने, सिविल सर्जन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें