1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

जिला में अवैध खनन बर्दाश्त नहीं

साहिबगंज : उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने जिले में बिना लीज रिनुअल व अवैध तरीके से चल रहे सभी खदानों पर एक सप्ताह के अंदर जांच कर मामला दर्ज करने का आदेश सभी संबंधित अधिकारियों को दिया है। जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक में अवैध खनन को गंभीरता से लेते हुए डीसी ने कहा कि वे जिला में अवैध खदान संचालन बर्दाश्त नहीं करेंगे। लीज अवधि समाप्त होने वाले खदानों के संचालन पर सीओ व एसडीओ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:02 AM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

तालझारी (साहिबगंज) : राजमहल थाना के कन्हैयास्थान गाव में शनिवार की देर रात बिजली का करंट लगने से मौके पर ही विकास महलदार नामक 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई। विकास को करंट लगने से छटपटाता देख उसे छुड़ाने गए पिता कालू महलदार भी बिजली का झटका लगने से झुलस गया। ग्रामीणों ने लाठी के सहारे किसी तरह उन्हें बचा लिया। इलाज के बाद कालू की हालत ठीक बतायी जाती है। परिजनों के मुताबिक विकास शनिवार की रात लगभग 11:... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:13 AM (IST)
        

अंचल मुख्यालय में नहीं रहते राजस्व कर्मचारी

बोरियो (साहिबगंज): बोरियो प्रखंड के चटकी गांव के ग्रामीणों ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय पहुंच प्रदर्शन किया। ग्रामीण राजस्व कर्मचारी अजय मंडल के अंचल मुख्यालय में नहीं रहने की शिकायत करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने बीडीओ गौतम कुमार से शिकायत करते हुए कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि राजस्व कर्मचारी के अंचल मुख्यालय में नहीं रहने के का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:43 AM (IST)
        

सजायाफ्ता कैदी को कारा सिपाही ने पीटा

साहिबगंज : दस हजार रुपये बतौर नजराना नहीं मिलने पर साहिबगंज मंडल कारा में शनिवार को हत्या मामले में सजायाफ्ता कैदी बबला यादव को कारा सिपाही राधेश्याम पांडेय ने जमकर पिटाई कर दी। इसका खुलासा कैदी के अदालत में पेशी के दौरान हुआ। साहिबगंज के तलबन्ना निवासी घायल कैदी की अवस्था को देखते हुए एडीजे प्रथम राम वचन सिंह ने जेलर को कड़ी फटकार लगाई और कैदी की सुरक्षा तथा इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:43 AM (IST)
        

आक्रोशित लोगों ने पावर स्टेशन पर काटा बवाल

उधवा (साहिबगंज) : भीषण गर्मी से त्रस्त उधवा के लोगों ने शनिवार को खरदांग मैदान स्थित पावर सब स्टेशन का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सब स्टेशन में कार्यरत एक कर्मचारी को तपती धूप में घंटों खड़ा रखा। मोबाइल पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने दो घंटे में बिजली बहाल करने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग सब स्टेशन खाली कर चले गए। मालूम हो कि उधवा में 48 घंटे से अधिक समय से विद्युत आपूर्ति ठप है। सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:13 AM (IST)
        

मिर्जाचौकी में बच्ची के साथ दुष्कर्म

मंडरो (साहिबगंज) : मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के माथाडीह बहियार में गुरुवार की शाम 12 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में मिर्जाचौकी थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। मामले में नायकी मरांडी को आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद दुष्कर्मी घर छोड़कर फरार बताया जाता है। थाना प्रभारी ने प्राथमिकी दर्ज कर बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल साहिबगंज भेज दिया है। इस संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

निरीक्षण में गायब मिले कई कर्मी

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज) : सिविल सर्जन डॉ. बी. मराडी ने बुधवार को राजमहल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़े छह एवं तालझारी से जुड़े एक उपस्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान अनुपस्थित कर्मियों से कारणपृच्छा की माग की। प्रखंड के योगीचक, कन्हैयास्थान, मंगलहाट, लखीपुर, जामनगर, कोयलाबाजार एवं तालझारी प्रखंड के बालापोखर उपस्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के बाद अनुमंडल अस्पताल में विभिन्न वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

अधर में लटकी शहरी जलापूर्ति योजना

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: साहिबगंज शहर की प्यास बुझाने की योजना अधर में लटक गई है। डोसियन कंपनी की ओर से इसके अधीन काम कर रही कंपनी को भुगतान नहीं होने पर काम बंद हो गया है। इससे संबंधित बैनर कार्यस्थल पर लगा दिया गया है। जब इसकी जानकारी उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह को दी गई तो उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। उपायुक्त ने कार्यपालक अभि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

सुविधाओं को सुगम बनाएगी ई-पंचायत

संसू, लिट्टीपाड़ा ( पाकुड़) : स्थानीय प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में बुधवार को ई पंचायत पखवारा का आयोजन किया गया। पंचायत में मौजूद जिला पंचायती राज पदाधिकारी सियाराम पासवान ने बताया कि ई पंचायत आम नागरिकों कोमिलनेवाली विभिन्न प्रकार की सेवाओं को सुगम बनाएगा। इसमें पंचायतीराज व्यवस्था के तहत मिलने वाले अधिकारों, कार्यो ,विभिन्न प्रकार की सेवाओं, सूचना, योजना आदि की विस्तृत जानकारी ई पंचायत के माध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

सोनामुनी ने नहीं की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज) : बोरियो थाना क्षेत्र स्थित रानीडीह गांव के रहनेवाले राजेश मडैया की पत्नी सोनामुनी सोरेन (18 वर्ष) की आत्महत्या के मामले ने बुधवार को नया मोड़ ले लिया। परिजनों ने आत्महत्या को नकारते हुए इसे हत्या का मामला बताया एवं मामले की जांच की मांग की। बुधवार को घटना की जानकारी मिलते ही सोनामुनी सोरेन के माता-पिता एवं परिजनों द्वारा उसकी बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

जलापूर्ति पर खर्च होंगे ढाई करोड़

जासं, साहिबगंज: जिला परिषद बोर्ड की बैठक बुधवार को जिला परिषद अध्यक्ष रामकृष्ण सोरेन की अध्यक्षता में हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि 13वें वित्त आयोग की बची ढाई करोड़ रुपये की राशि जलापूर्ति पर खर्च की जाएगी। बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि बीआरजीएफ मद में राशि नहीं रहने के कारण जिला परिषद द्वारा निकाली गई कई निविदा रद्द की जाएगी। बोर्ड यह नहीं चाहता है कि काम कराकर आने वाले दिनों में राशि के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

सरकारी स्कूलों में नहीं बनेगी फर्जी उपस्थिति

जासं, साहिबगंज : जिले के सरकारी विद्यालयों में बच्चों की फर्जी उपस्थिति बनाना अब मुश्किल हो गया है। झारखंड शिक्षा परियोजना के निदेशक ने अब बच्चों के उपस्थिति दर्ज करने के तरीकों में बदलाव कर दिया है। जिससे विद्यालयों में बच्चों की वास्तविक उपस्थिति का सही अंदाजा लगाया जा सकेगा। जिले के सरकारी विद्यालयों में बच्चों की फर्जी उपस्थिति बनाने की शिकायत आम हो गई थी। जानकारी रहने के बावजूद शिक्षा विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

पंचायतस्तर पर बनेगी कमेटी

जासं, पाकुड़ : स्थानीय गोकुल पुर आम बगान में बुधवार को झामुमो महिला जिला कमेटी की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जोसिफना हेम्ब्रम ने की। मुख्य अतिथि झामुमो जिलाध्यक्ष श्याम यादव भी उपस्थित थे। उपस्थित महिलाओं ने पहले अपने-अपने इलाके में व्याप्त पानी, बिजली, स्वास्थ्य आदि की समस्याओं के बारे में बताया। जिलाध्यक्ष श्याम यादव ने जल्द ही समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। निर्णय लिया कि झार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

संवाद सहयोगी, बरहेट (साहिबगंज) : थाना क्षेत्र के लबरी गांव में मंगलवार की देर शाम शराब के नशे में धुत पति मंटू पंडित ने दहेज में बाइक नहीं मिलने पर पत्नी रीना देवी (25 वर्ष)को जलाकर मार डाला। इस संबंध में बोरियो थाना क्षेत्र के चांदनी चौक निवासी लड़की के पिता लूटन पंडित ने अपने दामाद मंटू सहित देवर राजकिशोर, देवनारायण व सावित्री देवी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना के बाद लड़की के ससुरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

डाकघर से अब मजदूरी भुगतान नहीं

संस, पाकुड़ : उपायुक्त सुलसे बाखला ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में उपविकास आयुक्त दिलीप कुमार टोप्पो के साथ मिलकर जिले में चल रहे मनरेगा कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। डीसी और डीडीसी ने बीपीओ को मनरेगा मदजूरों का आधार सिडिंग करने, उन्हें बैंक खाता से जोड़ने का निर्देश दिया, ताकि उन्हे डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया जा सके। इस क्रम में उन्हें निर्देश दिया गया कि अब मनरेगा मजदूरों का खाता को केव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

मतदाता का दो स्थान पर नाम कानूनी अपराध

जागरण टीम, साहिबगंज: राष्ट्रीय मतदाता सूची शुद्धिकरण एवं प्रमाणीकरण अभियान के तहत बुधवार को सुबह साहिबगंज में जागरूकता रैली निकाली गई। रेलवे जनरल इंस्टीच्यूट से निकलकर रैली पूर्वी रेलवे फाटक के पास खत्म हुई। जहां सभा को संबोधित करते हुए उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने कहा कि मतदाता अपने वोटर लिस्ट में आई खामियां सुधारें। एक मतदाता का दो स्थानों पर नाम रहना कानूनन अपराध है। इस अवसर पर कई अधिकारियों ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:11 AM (IST)
        

मोबाइल का न करें दुरूपयोग

संस, हिरणपुर (पाकुड़): 3 एम मोबाइल हेल्थ परियोजना के तहत बुधवार को हिरणपुर आत्मा भवन में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 50 सहियाओं को मोबाइल सेट दिया गया गई। कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम समन्वयक सतीश तिर्की ने सहियाओं से कहा कि मातृत्व व शिशु स्वास्थ्य में सुधार के लिए कई कार्यक्रम चलाने जा रहे है। इसमें मोबाइल के माध्यम से गर्भवती महिलाओं को परामर्श देना है। मोबाइल का दुरूपयोग न हो, इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:10 AM (IST)
        

पहाड़िया समाज को बनाएं जागरूक

संसू, लिट्टीपाड़ा : सशस्त्र सीमा बल 45 बटालियन के कमांडेंट रंजीत सिंह ने सीफिकएक्शन प्रोग्राम के तहत बुधवार को लब्दाघाटी मिशन परिसर में 127 पहाड़िया समुदाय के परिवारों को मुफ्त में दवा, कंबल, फुटबॉल एवं सोलर लैंप का वितरण किया। एसएसबी के इंस्पेक्टर सुदेव कर्मकार ने बताया कि गरीब असहाय एवं अशिक्षित पहाड़िया समुदाय के बीच पुलिस के प्रति जागरूक पैदा करने व गलत दिशा में न भटके इसके लिए बटालियन द्वारा सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:10 AM (IST)
        

बुनियादी सुविधाएं हो बहाल

संस, पाकुड़ : अमड़ापाड़ा प्रख्ाड अंतर्गत सेंट्रल कोल माइंस के विस्थापित नया कठालडीह गांव के करीब 100 आदिवासी महिला व पुरुष बंद हुए बुनियादी सुविधाओं को पुन: बहाल कराने के लिए बुधवार को उपायुक्त से मिलने समाहरणालय पहुंचे। ग्रामीण जयराम मरांडी, वकील सोरेन, मदन सोरेन व बबलू मुर्मू, उपायुक्त सुलसे बाखला से उनके कार्यालय में मिले और उक्त आशय एक ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि एक माह पूर्व पैनम कोल माइ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:10 AM (IST)
        

डीसी के आदेश का अनुपालन नहीं

जासं, पाकुड़ : जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी लापरवाही का हद पार कर चुके हैं। डीसी के आदेश को बीडीओ नहीं मानते हैं, तभी तो वर्ष 2014 का जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र का आंकड़ा अभी तक किसी प्रखंडों से प्राप्त नहीं हुआ है। प्रखंडों से आंकड़ा उपलब्ध नहीं होने के कारण सरकार को भी रिपोर्ट नहीं भेजा जा सका है। सांख्यिकी कार्यालय की ओर से कई बार प्रखंडों को पत्र भी भेजा जा चुका है, लेकिन अभी भी इसका असर नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें