Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

आंदोलनकारियों को मिले सम्मान पेंशन

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : बिहार राज्य की तरह झारखंड राज्य के 74 चेतना आंदोलनकारियों को भी सम्मान पेंशन का लाभ मिलना चाहिए। पेंशन व सम्मान सहित अन्य मांगों को लेकर शनिवार को चेतना आंदोलनकारियों ने समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। इसके बाद उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा गया। जिला 74 चेतना मंच के जिला संयोजक प्रदीप कुमार राय, ध्रुव भगत, राजेंद्र प्रसाद चौधरी, ज्योतिष चंद्र सिंह, हरि प्रसाद सिंह, लाल बहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

बख्शे नहीं जाएंगे राजस्व बकाएदार

जागरण टीम, साहिबगंज/राजमहल : साहिबगंज एवं राजमहल के न्यायालय में शनिवार को पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत के अंतिम दिन सुलह समझौते के आधार पर भारी तादाद में मामलों का निष्पादन किया गया। समापन समारोह में साहिबगंज न्यायालय परिसर में प्रधान जिला जज सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष ओम प्रकाश पांडेय ने दीप प्रज्जवलित कर कहा कि शहर के गृह कर व भूमि राजस्व बकाएदारों को बख्शा नहीं जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण आदेश जन विरोधी

जागरण संवाददाता, साहिबगंज: केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण आदेश को जनविरोधी बताते हुए शनिवार को माकपा की ओर से साहिबगंज स्टेशन चौक पर धरना दिया गया। माकपा जिला कमेटी के सदस्यों ने महामहिम राष्ट्रपति को संबंधित मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा। धरना में शामिल मो. इस्तिखार, मालेक अस्तर, श्याम सुंदर पोद्दार, गंगाधर यादव, सुभाष गुप्ता ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से लाया गया भूमि अधिग्रहण पुर्नवासन एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

अगलगी में 12 घर राख, दो बच्चे झुलसे

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज): राजमहल प्रखंडा‌र्न्तगत गदाई महाराजपुर पंचायत के नाथू टोला गाव में शुक्रवार की देर रात आग लगने से 12 घर जलकर राख हो गए। घटना में दो बच्चे भी झुलस गए। ग्रामीणों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक कई बकरी सहित घर में रखा कपड़ा, अनाज, नगदी, बर्तन व अन्य सामान जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर शनिवार की सुबह विधायक अनंत कुमार ओझा, राजमहल एसडीओ विधानचंद्र चौधरी, सीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

विक्षिप्त युवक की गला रेतकर हत्या

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र स्थित अंजुमननगर पहाड़ पर अज्ञात अपराधियों ने एक विक्षिप्त युवक की गला रेतकर हत्या कर दी। युवक नगर थाना क्षेत्र के हबीबपुर का अख्तर अली बताया जाता है। वह गुरुवार की शाम लगभग 4 बजे घर से निकला था। देर रात तक घर नहीं लौटने पर परेशान परिजनों ने नगर थाना सहित अन्य थाना में उसकी गुमशुदगी का सनहा शुक्रवार को दर्ज कराया था। इधर पहाड़ पर शव होने की सूचना पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

मजदूरों की सुरक्षा पर दें ध्यान : निदेशक

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : स्थानीय वीर कुंवर सिंह नगर भवन में शनिवार को खान सुरक्षा सप्ताह का समापन हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रिजन वन के निदेशक एसएस मिश्रा ने कहा कि खान सुरक्षा सप्ताह को उत्सव के रुप में मनाएं। खान सुरक्षा सप्ताह का मतलब ही होता है कि मजदूरों को सुरक्षा के बारे में जानकारी देना। मजदूरों की सुरक्षा पर हमेशा ध्यान देने की जरुरत हैं। काम के दौरान किसी प्रकार की दुर्घटना पर मज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

जनता के साथ करें अच्छा व्यवहार

संस, पाकुड़: समाहरणालय स्थित सूचना भवन में शनिवार को जापित, एससीए, सीएससी, एसपीभी संस्थाओं के सौजन्य से जिला स्तरीय सीएससी (कामन सर्विस सेंटर) कार्यशाला व प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस उद्घाटन उपायुक्त कृष्ण कुमार दास, उपविकास आयुक्त व अन्य अधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यशाला का उद्देश्य ग्रामीणों को ई नागरिक सेवा, इंश्योरेंस, पेंशन बैंकिंग, शिक्षा यूआइडी व ई के वाईसी आदि निश्शुल्क से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

शीघ्र पूरा करें शौचालय निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : जिला पेयजल व स्वच्छता विभाग के कार्यालय में शनिवार को पेयजल व स्वच्छता विभाग की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिला समन्वयक पंकज भूषण पाठक ने ही। बैठक में एनजीपी योजना, अनुपयोगी राशि, वित्तीय वर्ष 2015-16 के कार्य योजना व शौचालय निर्माण कार्य पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। निर्देश दिया गया कि एनजीपी कार्य को 15 मार्च तक हर हाल में पूरा कर लें। जिला समन्वयक पंकज भूषण पाठक ने निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बस किराया करें कम वरना आंदोलन

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : स्थानीय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यालय में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नगर मंत्री अनिकेत गोस्वामी ने की। जिसमें बस भाड़ा, संगठन मजबूती, कॉलेज मंत्रियों का होने वाले कार्यशाला के अलावा अन्य कई मुद्दे पर चर्चा हुई। उपस्थित कार्यकर्ताओं ने संगठन मजबूती पर विचार-विमर्श किया। यह निर्णय लिया गया कि इकाई को मजबूत व संगठनात्मक चर्चा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

मछली मारने के दौरान गंगा में डूबा युवक

तालझारी (साहिबगंज) : राजमहल थाना क्षेत्र के सरकंडा गंगा घाट में शुक्रवार की दोपहर मछली मारने के दौरान डूब जाने से एक युवक की मौत हो गई। काफी खोजबीन के बाद गोताखोर ने दो घटे बाद शव को नदी से बाहर निकाला। पोस्टमार्टम कराकर शव उनके परिजन को सौंप दिया गया। इस घटना से युवक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। युवक के साथ मछली पकड़ने गए शकर मंडल, विश्वनाथ मंडल, अजीत बागदी, गुड्डू मंडल ने बताया कि नौगच्छी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:15 AM (IST)
        

नक्सली श्यामचंद्र को पुलिस ने लिया रिमांड पर

संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़) : पूर्व मंत्री साइमन मरांडी के बेटे दिनेश मरांडी से एक करोड़ लेवी मांगनेवाले नक्सली श्याम चंद राय को हिरणपुर पुलिस ने बुधवार को दो दिनों के रिमांड पर लिया। नक्सली ने गिरफ्तारी के भय से एक सप्ताह पूर्व सीजेएम के अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद ही पुलिस ने रिमांड पर लेने का प्रयास शुरू कर दिया था। लेवी मांगने के आरोप में हिरणपुर थाने में दिसंबर 2013 में मुकदमा द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:37 AM (IST)
        

शीघ्र गिरफ्तार होंगे हत्यारे: एसपी

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज): पुलिस अधीक्षक सुनील भास्कर ने मृतक व्यवसायी अनुराग जैन के पिता प्रदीप जैन एवं उनके परिजनों को आश्वासन दिया कि पुलिस दो दिन के अंदर अनुराग के हत्यारों विकास जैन व अशोक जैन को गिरफ्तार कर लेगी। बुधवार को एसपी ने कासिम बाजार निवासी प्रदीप जैन के निवास पर भ्रमण के क्रम में कहा कि दोषी कहीं भी छुपा हो उसे अवश्य हीं ढूंढ लिया जाएगा। अनुराग के पिता प्रदीप जैन ने एसपी से स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:37 AM (IST)
        

ईमानदारी से करें काम : विधायक

जासं, साहिबगंज: पैक्स की ओर से शहर के सिदो कान्हू स्टेडियम में आयोजित जन उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोरियो विधायक ताला मरांडी ने कहा आदिवासी व जनजाति क्षेत्रों के विकास के लिए अब तक कोई ठोस काम नहीं किया गया। उन्होंने कहा जमीन पर विकास का काम होना चाहिए। कागजी घोड़ा दौड़ाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने संस्थाओं को ईमानदारी से काम करने की सलाह दी। इसके पूर्व जन उत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन झारखं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:37 AM (IST)
        

बरहेट में छात्रों ने काटा बवाल

संवाद सहयोगी, बरहेट (साहिबगंज): एकलव्य विद्यालय भोगनाडीह के छात्रों ने बुधवार को इंटर की परीक्षा में समय पूर्व कॉपी लेने के आरोप में विद्यालय में जमकर बवाल काटा। इस दौरान केंद्राधीक्षक को बंधक बना कर विद्यालय परिसर में जमकर तोड़फोड़ की। सूचना मिलने पर पहुंचे बीडीओ राजीव कुमार, उप प्रमुख उमेद अली व थाना पुलिस मौके पर पहुंच किसी तरह छात्रों को समझा कर विद्यालय परिसर खाली कराने के साथ प्राचार्य को मुक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

पाकुड़ पर होगी प्रभु की कृपा?

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : आज सदन में रेल बजट पेश किया जाएगा। इससे पाकुड़ की जनता को काफी कुछ मिलने की उम्मीद हैं। सभी के मुंह से यही निकल रहा है कि क्या केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु की नजर झारखंड के पाकुड़ स्टेशन की ओर होगी। यहां की जनता को यह भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार का रेल मंत्रालय इस बार सूबे को तोहफा अवश्य देंगे। खैर, कुछ घंटे बाद ही परिणाम साम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        

फर्जी हस्ताक्षर कर बनाया प्रमाण पत्र

संवाद सहयोगी, उधवा (साहिबगंज): मुंबई के एक न्यायालय में विचाराधीन कैदी की जमानत के लिए जमानतदार द्वारा फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में जो दस्तावेज प्रस्तुत किया गया है, उसमें सीओ, सीआइ व हलका कर्मचारी का हस्ताक्षर फर्जी है। इस संबंध में मुंबई न्यायालय की ओर से अंचलाधिकारी उधवा से दस्तावेज के संबंध में सत्यता का प्रमाण पत्र मांगा गया था। अंचलाधिकारी उधवा यामुन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        

कृष्ण-सुदामा की मित्रता आज भी प्रासंगित

कैप्शन : प्रवचन देते महाराज व उपस्थित लोग संवाद सहयोगी, हिरणपुर (पाकुड़) : स्थानीय तारापुर गांव में आयोजित सात दिवसीय भागवत कथा यज्ञ का समापन मंगलवार को कृष्ण लीला के साथ संपन्न हो गया। समापन समारोह में काफी संख्या में भक्त उपस्थित हुए। वृंदावन से आए महाराज बाल व्यास संत भागवत शरण ने कृष्ण व सुदामा के मित्रता के बारे में बताया। प्रवचन के दौरान बाल व्यास महाराज ने कहा कि कृष्ण-सुदामा की मित्रता पू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        

बिचौलियों के खिलाफ दर्ज करें प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, अमड़पाड़ा (पाकुड़): प्रखंड क्षेत्र के आदिम जनजाति आवासीय मध्य विद्यालय डुमरचीर परिसर में प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन उपायुक्त कृष्ण कुमार दास व पुलिस अधीक्षक अनुप बिरथरे ने संयुक्त रुप से किया। कार्यक्रम का संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल यादव ने किया। मौके पर स्वास्थ्य, पेयजल, बाल विकास, पशुपालन, प्रखंड संसाधन केंद्र, मनरेगा सहित अन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        

चित्रकला के प्रति करें जागरूक : अनिल

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज): कला कुंज राजमहल के तत्वावधान में सिंहिदलान स्थित नपं सभागार में आयोजित तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का शुभारंभ बुधवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश पांडेय, जिला व अपर सत्र न्यायाधीश प्रवीण कुमार, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मनोज चंद्र झा व प्रचार्या अनीता कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। प्रदर्शनी में बरहेट मिशन के 54 पहाडि़या बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        

स्वच्छ भारत अभियान के प्रति करें जागरूक

जाटी, पाकुड़/हिरणपुर : संपूर्ण स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत मुखिया व जल सहिया का कार्यशाला सदर प्रखंड सभागार में बुधवार को आयोजित हुई। यह कार्यशाला पेयजल स्वच्छता वाटर एड की ओर से ग्राम ज्योति के नेतृत्व में किया गया। इसका उद्घाटन प्रमुख रामसिंह टुडू, प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार, सहायक जिला समन्वयक राज बिनोद मसीह व एलइओ ज्योतिका सोरेन ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया। रामसिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें