Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

छापेमारी में अवैध कोयला जब्त

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज): पुलिस अधीक्षक साहिबगंज सुनील भास्कर के निर्देश पर चार सदस्यीय टीम गठित कर गुरुवार को कोटालपोखर थाना क्षेत्र के फतेहपुर राय टोला के निकट झाड़ी में अवैध रुप से चल रहे कोयला डिपो में छापेमारी की गई। छापेमारी में 80 क्विंटल कोयला जब्त किया गया। इस मामले में श्रीकुंड निवासी रफिकुल इस्लाम, रेजाउल शेख, मो.अनवारूल, मो.हयातुल्ला के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।कोट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

माघी मेला में गुलजार होगा गंगा घाट

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज): राजमहल में तीन फरवरी से प्रारंभ होने वाले माघी पूर्णिमा मेला की तैयारी को लेकर गुरुवार को सिंिहंदलान स्थित नगर पंचायत सभागार में उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसका संचालन एसडीओ राजमहल विधानचंद्र चौधरी ने किया। सबसे पहले आमंत्रण पत्र, बैनर, पोस्टर, स्मारिका प्रकाशन के संबंध में अद्यतन जानकारी दी गई। इसके बाद मेला को भव्यता प्रदान करने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

पत्थर तस्करों पर कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : पत्थर तस्करों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पहले एसपी ने एलसीटी घाट पर छापेमारी की थी। अब जिला खनन पदाधिकारी ने सड़क पर छापेमारी अभियान चला बिना माइनिंग चालान व क्षमता से अधिक भार लेकर जाने वाले ट्रक चालकों की नींद उड़ाकर रख दी। गुरुवार को गंगा के रास्ते नाव के जरिए दूसरे प्रदेश को जानेवाले बोल्डर और छर्री तस्कर पर नकेल कसने के लिए समदा नाला तथा मदनशाही में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

सीमा क्षेत्र में बरतें सतर्कता : एसपी

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज): पुलिस को सजग एवं सतर्क रहने का निर्देश पुलिस अधीक्षक सुनील भास्कर ने बुधवार को स्थानीय प्रखंड सभागार में आयोजित बैठक में दिया। पुलिस अधीक्षक भास्कर ने सभी थानों के लंबित कांडों की समीक्षा की और थाना प्रभारियों को उसके जल्द निष्पादन का भी निर्देश दिया। थाना प्रभारियों को सीमाई क्षेत्रों में अधिक सतर्कता बरतने का भी निर्देश दिया गया। इस क्रम में रात्रि गश्ती बढ़ाने,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

सदस्यता को भाजपाइयों ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज): भाजपा की राजमहल नगर इकाई ने आठ से दस हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा। उक्त बातों का निर्णय बुधवार को नया बाजार स्थित दुर्गा मंदिर में नगर भाजपा अध्यक्ष पंकज घोष की अध्यक्षता में आयोजित नगर भाजपा के सदस्यों की बैठक में लिया गया। सदस्यता प्रभारी शिवशंकर यादव व कृपानाथ मंडल की उपस्थिति में आयोजित बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि एक फरवरी से प्रारंभ ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

युवक की मौत पर लगाया जाम

संवाद सूत्र, तीनपहाड़ (साहिबगंज): बोरियो-तीनपहाड़ मार्ग पर तालझारी थाना क्षेत्र के बेहरा मोड़ स्थित पुल के पास बुधवार लगभग 12 बजे दिन में ट्रक (डब्ल्यूबी-37सी-3184) व मोटरसाइकिल के आमने-सामने की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौके पर मौत हो गई। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। मृत दिनेश यादव, घायल गनौरी यादव तथा बीरबल यादव राजमहल थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:29 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण के खिलाफ उठाई आवाज

जाटी, साहिबगंज : बुधवार को सभी प्रखंड मुख्यालयों में झामुमो कार्यकर्ताओं ने धरना देकर भूमि अधिग्रहण अध्यादेश पर रोक लगाने की मांग की। राजमहल नगर व प्रखंड झामुमो कमेटी के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित धरना प्रदर्शन के माध्यम से भूमि अधिग्रहण अध्यादेश पर अविलंब रोक लगाने की माग की गई। धरना का नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष बेलाल अहमद व नगर अध्यक्ष मो.आजाद ने संयुक्त रूप से किया। जिलाध्यक्ष एमटी राजा की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:22 PM (IST)
        

रुपया दो नहीं तो जाएगी जान

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : जिला मुख्यालय के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत भरतिया कॉलोनी के रहनेवाले सीमेंट व्यवसायी पवन चिरानिया ने पुलिस से रंगदारी की शिकायत की है। इस संबंध में उन्होंने बुधवार को नगर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इस बावत पवन ने पुलिस को बताया कि बुधवार की सुबह उनके मोबाइल नंबर 9431139088 पर 9931137037 से फोन आया। फोन करनेवाले ने खुद को शोभनपुर भट्ठा निवासी उमेश यादव एवं रामपरवे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:54 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान चला किया जागरूक

साहिबगंज : जिला सफाई समिति की ओर से रविवार को शहर के प्रमुख जगहों पर स्वच्छता व स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत शहर के सड़कों के किनारे ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। स्वच्छता अभियान की शुरुआत गांधी चौक से महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। इस मौके पर अपने मोहल्ले में स्वच्छता के प्रति सजग रहने वाले एक रिक्शा चालक को पुरस्कार स्वरूप कंबल देकर सम्मानित किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

विद्यालय की जर्जर स्थिति पर विधायक गंभीर

साहिबगंज : शहर के यमुनादास चौधरी बालिका उच्च विद्यालय की जर्जर स्थिति देख विधायक अनंत कुमार ओझा ने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि कैसे यहां इतनी लड़कियां पढ़ाई करती है। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन को भरोसा दिलाया कि वे अपने स्तर से विद्यालय की स्थिति दुरुस्त करने के लिए कदम उठाएंगे। रविवार को शिक्षकों के अनुरोध पर विधायक अनंत कुमार ओझा विद्यालय निरीक्षण को पहुंचे। शिक्षकों ने बताया कि विद्यालय भवन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

खेल में बनाए जिले की पहचान

साहिबगंज : न्यू झारखंड युवा क्लब की ओर से रविवार को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि सदर डीएसपी शशिभूषण ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं के बीच पुरस्कार का वितरण किया। यमुनादास चौधरी बालिका उच्च विद्यालय में रविवार को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा जिस प्रकार धौनी के नाम से झारखंड और राची की पहच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

मोस्ट वांटेड संतोष मंडल गिरफ्तार

साहिबगंज : शुक्रवार की रात समकालीन अभियान के दौरान पुलिस ने मोस्ट वांटेड अपराधी संतोष मंडल को गिरफ्तार कर लिया। मंडल के साथ एक महिला भी पकड़ायी है। शनिवार को जिरवाबाड़ी थाना में एसपी सुनील भास्कर ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि डीएसपी शशिभूषण के नेतृत्व में जिरवाबाड़ी एवं नगर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया था। इसमें कई मामलों में संलिप्त संतोष चौरसिया उर्फ संतोष मंडल एवं इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:42 AM (IST)
        

मोस्ट वांटेड संतोष मंडल गिरफ्तार

साहिबगंज : शुक्रवार की रात समकालीन अभियान के दौरान पुलिस ने मोस्ट वांटेड अपराधी संतोष मंडल को गिरफ्तार कर लिया। मंडल के साथ एक महिला भी पकड़ायी है। शनिवार को जिरवाबाड़ी थाना में एसपी सुनील भास्कर ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि डीएसपी शशिभूषण के नेतृत्व में जिरवाबाड़ी एवं नगर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया था। इसमें कई मामलों में संलिप्त संतोष चौरसिया उर्फ संतोष मंडल एवं इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

राजमहल से लाखों की नकदी-जेवरात की छिनतई

राजमहल : राजमहल थाना क्षेत्र के कासिम बाजार में शुक्रवार लगभग 11 बजे स्वर्णकार प्रेम किशन से बाइक सवार उचक्कों ने तीस हजार रुपये समेत 35 ग्राम सोना व 250 ग्राम चांदी के गहने छीन लिए। प्रेम किशन दुकान खोलने जा रहे थे कि तभी अपराधियों ने नकदी व जेवरात से भरे थैले छीन तीनपहाड़ की ओर फरार हो गए। पीड़ित स्वर्णकार ने अज्ञात के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार प्रेम किशन शुक्रवार लगभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

विजेता प्रतिभागी पुरस्कृत

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज): प्रखंड संसाधन केंद्र राजमहल के तत्वावधान में गुरुवार को चरवाहा मैदान में बाल समागम के तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ विजय कुमार सोनी, बीपीओ पंकज दास, बीईईओ सुबोध राय, प्रमुख डेविड हासदा व उपप्रमुख अनीसुर रहमान ने संयुक्त रूप से दीप प्रच्वलित कर किया। इस दौरान विभिन्न विद्यालयों से चयनित छात्रों के बीच जलेबी रेस, दौड़ प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 09:24 PM (IST)
        

जिले में तैनात होंगे 40 दंडाधिकारी

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: विद्या की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा के अवसर पर पूरे साहिबगंज अनुमंडल क्षेत्र में पुलिस चौकस रहेगी। अनुमंडल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न थाना क्षेत्रों में 40 स्थानों पर दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। अनुमंडल पदाधिकारी के गोपनीय शाखा से जारी निर्देश के आलोक में बरहेट, बोरियो, मिर्जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 09:23 PM (IST)
        

खेलकूद में जौहर दिखा जीता पुरस्कार

जासं, साहिबगंज: बाल समागम 20144-15 के तहत सदर प्रखंड के विद्यालयों के छात्रों के लिए रेलवे इंस्टीच्यूट मैदान में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन जिला शिक्षा अधीक्षक सुरेन्द्र पाण्डेय ने किया। रेलवे इंस्टीच्यूट मैदान में कक्षा एक से 5 वर्ग में 100 मीटर दौड़ में गौतम कुमार प्रथम, निर्मल उरांव द्वितीय, संगम देहरी तृतीय, 200 मीटर दौड़ में अजफर आलम प्रथम, निर्मल उरांव द्वितीय तथा हसन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 09:21 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में कस्तूरबा स्कूल अव्वल

जासं, साहिबगंज: राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत गुरुवार को शहर के टाउनहाल पोखरिया में जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें जिले के सभी उच्च विद्यालयों के प्रतिभागियों ने अपने अपने माडल का प्रदर्शन किया। इसमें कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय बरहेट को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। गुरुवार को टाउन हाल में लगाई गई विज्ञान प्रदर्शनी में पर्यावरण व बिजली उत्पादन के वैकल्पिक श्रोत स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 09:21 PM (IST)
        

60 ने जमा किया पेंशन आवेदन

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज): बरहड़वा प्रखंड के श्रीकुंड पंचायत कार्यालय में दो दिवसीय पेंशन शिविर का आयोजन कर आवेदन जमा लिया गया। जानकारी के अनुसार शिविर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत श्रीकुंड पंचायत के वृद्धा, विधवा और विकलांग कुल 60 लोगों ने आवेदन जमा किया।पर्यवेक्षक जेएसएस बरहड़वा बैद्यनाथ राम ने श्रीकुंड पंचायत कार्यालय पहुंच कर शिविर का निरीक्षण किया। इस मौके पर पंचायत सचिव चूड़का मुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 09:20 PM (IST)
        

कोयला तस्कर को सफेदपोश की शह

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : बरहेट थाना क्षेत्र के टेसापुली पहाड़ की तलहटी में वर्षो से कोयले का अवैध उत्खनन चल रहा था। लेकिन प्रशासन वहां नहीं पहुंचा। यह खुद में एक सवाल है। बुधवार को वहां छापेमारी हुई। हालांकि इसमें भी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। छापेमारी के लिए गए डीएसपी शशिभूषण ने बताया कि वहां कई सुरंग है। फिलहाल एक-दो सुरंग से ही कोयला की निकासी की जा रही है। लोगों का कहना है कि अवैध उत्खन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 07:39 PM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें