Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

सोना चोरी में मुंबई पुलिस का छापा

उधवा (साहिबगंज) : मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने 16 दिसंबर 2013 को ठाणे की एक ज्वेलरी दुकान से साढ़े तीन किलो सोना चोरी मामले के आरोपी भीम मंडल को बुधवार को राधानगर थाना क्षेत्र के जीतनगर जलबालू ग्राम से गिरफ्तार किया व उसे ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी। राधानगर पुलिस के सहयोग से जीतनगर निवासी स्व. निरंजन मंडल के पुत्र भीम मंडल को ठाणे के विपुल कोनामिया की ज्वेलरी दुकान से सोना चोरी मामले में गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गंगा तट पर उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ छठ संपन्न

-स्वयंसेवी संगठनों ने की घाटों पर सफाई व रोशनी की व्यवस्था -सुरक्षा के लिए मुस्तैद रही पुलिस जागरण संवाददाता, साहिबगंज : उदीयमान भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य अर्पित करने के साथ ही चार दिन तक चलनेवाले सूर्योपासना का महापर्व छठ का गुरुवार को समापन हो गया। महापर्व के लिए जिला मुख्यालय व आसपास के गंगा घाटों को आकर्षक तरीके से सजाया गया था। जहां हजारों लोगों ने सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित किया। लोक आस्था स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

साहिबगंज कॉलेज में बनेगा बज्रगृह

साहिबगंज : उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उमेश प्रसाद सिंह बुधवार दोपहर बाद साहिबगंज कॉलेज पहुंचे व जिले के अधिकारियों के साथ बज्रगृह बनाने के लिए स्थल का जायजा लिया। भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कॉलेज में बज्रगृह के साथ ही मतगणना स्थल बनाने के लिए भवनों का निरीक्षण किया। डीडीसी मुकुंद दास एसडीओ साहिबगंज जीतेंद्र कुमार देव एवं राजमहल विधानचंद्र चौधरी, जिला योजना पदाधिकारी रामनिवास स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

तालझारी में अब तक नहीं बंटी धोती-साड़ी

तालझारी (साहिबगंज): सोना-सोबरन योजना के तहत लालकार्ड, अंत्योदय कार्ड एवं अतिरिक्त बीपीएलधारियों के बीच 10 रुपये में बंटनेवाली धोती-साड़ी व लुंगी तालझारी प्रखंड में उपलब्धता के बावजूद अब तक नहीं बंट सकी है। स्थिति यह है कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए लागू आचार संहिता के चलते अब दो महीने तक इन चीजों का वितरण हो पायेगा या नहीं इस पर संशय की स्थिति बन गई है। बताते चलें कि तालझारी प्रखंड के कार्डधार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

बोरियो में जन प्रतिनिधियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

बोरियो (साहिबगंज): स्वच्छ भारत अभियान के तहत सोमवार को बोरियो संताली के पंचायत समिति सदस्य प्रेम कुमार की अध्यक्षता में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान बोरियो बाजार सहित आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई की गई। स्वच्छता अभियान का शुभारंभ प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट से किया गया। इस अभियान में बोरियो बीडीओ गौतम कुमार भी शामिल हुए। बीडीओ श्री कुमार ने लोगों से अपने आसपास के क्षेत्र को साफ रखने की अपील भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करें सुनिश्चित

साहिबगंज : भारत के निर्वाचन आयोग की ओर से 25 अक्टूबर को झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा करने के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू करने एवं इसका अनुपालन अपने-अपने क्षेत्रों में सुनिश्चित करने का आदेश जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने साहिबगंज व राजमहल के अनुमंडल पदाधिकारी को दिया है। इसका अनुपालन करने के लिए दोनों को प्राधिकृत करते हुए कड़ाई से अनुपालन करने को कहा गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

गंभीर मरीजों को मिलेगी राहत

साहिबगंज : शहर के सूर्या नर्सिग होम में सोमवार को आइसीयू वार्ड का उद्घाटन सेवानिवृत्त चिकित्सक डॉ. नंदकिशोर प्रसाद ने किया। उद्घाटन समारोह में सूर्या नर्सिंग होम के डॉ. विजय कुमार ने कहा पीड़ित मानवता की सेवा के लिए वे सदैव प्रयत्नशील रहे हैं। उनका यह प्रयास रहा है कि साहिबगंज के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले। बेहतर चिकित्सा के लिए उन्हें दूसरे शहरों का रुख न करना पड़े। इसी कड़ी में साहिबगंज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

रोलर चालक की हत्या कर पेड़ से लटकाया शव

कोटालपोखर (साहिबगंज) : कोटालपोखर थानान्तर्गत सिउलीडांगा गांव में आम के पेड़ से लटकता शव मिला है। सूचना पर कोटालपोखर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव की तस्वीर ले पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल राजमहल भेज दिया। मौके से पुलिस ने एक शराब की बोतल बरामद की है। बाद में उसके कपड़े तथा तस्वीर के आधार पर उसके बेटे ताजुद्दीन ने उसकी पहचान की है। शव पाकुड़ जिला स्थित नगर थाना क्षेत्र के आसन डिब्बा गांव के जहांगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

स्काउट व गाइड ने चलाया स्वच्छता अभियान

राजमहल (साहिबगंज): भारत स्काउट व गाइड के तत्वावधान में सोमवार को कैडेटों व दो विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने मुख्य छठ घाट सूर्यदेव घाट पर सफाई अभियान चलाया। भारत स्काउट व गाइड के सहायक राज्य संगठन आयुक्त सह जिला संगठन आयुक्त उमाशंकर सिंह के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। इसमें प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय एवं जेके उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान गंगा किनारे के कचर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:06 AM (IST)
        

स्काउट व गाइड ने चलाया स्वच्छता अभियान

राजमहल (साहिबगंज): भारत स्काउट व गाइड के तत्वावधान में सोमवार को कैडेटों व दो विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने मुख्य छठ घाट सूर्यदेव घाट पर सफाई अभियान चलाया। भारत स्काउट व गाइड के सहायक राज्य संगठन आयुक्त सह जिला संगठन आयुक्त उमाशंकर सिंह के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। इसमें प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय एवं जेके उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान गंगा किनारे के कचर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

हजारों ने लगायी गंगा में डुबकी, खरना आज

साहिबगंज : लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ का उत्साह चरम पर है। सोमवार छठ पर्व के पहले दिन कद्दूभात व नहाय-खाय हुआ। छठ के दूसरे दिन मंगलवार को खरना का अनुष्ठान होगा। इधर छठ मईया के गीतों से शहर गुंजायमान है। झारखंड व बिहार में सर्वाधिक आस्था से मनाया जानेवाला महापर्व छठ सोमवार को नहाय-खाय व कद्दू भात के साथ शुरू हो गया। आज सुबह से ही गंगा स्नान के लिए छठव्रतियों की भीड़ विभिन्न गंगा घाटों पर लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प, कई जख्मी

साहिबगंज : साहिबगंज नगर में शनिवार रात मां काली की प्रतिमाओं काविसर्जन छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान अलग-अलग झड़प में 14 लोग घायल हो गए। प्रतिमा विसर्जन के लिए पुलिस प्रशासन देर रात तक मुस्तैद रही। शहर की एक दो प्रतिमाओं को छोड़कर सभी का विसर्जन गंगा नदी में किया गया। पुलिस के अनुसार साहिबगंज नगर की प्रतिमाओं का विसर्जन शनिवार देर शाम प्रारंभ होने के बाद रात में जब कुली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:37 AM (IST)
        

टै्रक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत

लिट्टीपाड़ा (पाकुड़): लिट्टीपाड़ा-हिरणपुर मुख्य पथ स्थित जोबोडीह पुल के समीप रविवार की सुबह ट्रैक्टर के चपेट में आने से एक युवक की मौत घटनास्थल पर हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने चालक की गिरफ्तारी व मुआवजा के लिए हिरणपुर-लिट्टीपाड़ा मुख्य पथ को जाम कर दिया। बाद में प्रखंड कृषि पदाधिकारी केसी दास द्वारा ग्रामीणों को समझाने व मृतक के परिजनों को तत्काल 10 हजार रुपया व इंदिरा आवास काआश्वासन दिये जाने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:37 AM (IST)
        

नहाय-खाय के साथ छठ महापर्व आज से

राजमहल (साहिबगंज): सोमवार से छठ महाव्रत का आगाज नहाय-खाय अर्थात् कद्दू भात से होगा। इसके लिए जहां छठ व्रतियों द्वारा गंगा-स्नान कर पूजन की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है वहीं कद्दू, फल एवं पूजन सामग्री की खरीद के लिए बाजार में चहल-पहल काफी बढ़ गई है। सूर्यदेव घाट सहित महाजनटोली, नीलकोठी, संगत घाट, गुदारा घाट इत्यादि पर समिति के सदस्यों द्वारा नपं कर्मियों के सहयोग से घाट को अंतिम रूप दिया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:37 AM (IST)
        

मां काली की प्रतिमाओं का विसर्जन

साहिबगंज : जिला मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को मां काली की प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ। प्रतिमा विसर्जन के दौरान पूजा समितियों द्वारा अखाड़ा प्रदर्शन के साथ-साथ आकर्षक झांकी निकाली गयी थी। विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनाती भी की गयी थी। सुख-समृद्धि व शांति की कामना के साथ शनिवार को जिला मुख्यालय में स्थापित मां काली प्रतिमाओं का विसर्जन पतित पावनी गंगा में किया गया। प्रतिमा विसर्जन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:09 AM (IST)
        

भाजपा ही कर सकती है झारखंड का विकास : साइमन

हिरणपुर/अमड़ापाड़ा (पाकुड़) : पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता साइमन मरांडी ने कहा कि झारखंड का विकास सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। हेमंत सरकार तो सूबे को लूटने में लगी हुई है। खिलाड़ी से बेरोजगार नौजवान तक उपेक्षा के शिकार हैं। उनके हित में सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। शुक्रवार को हिरणपुर प्रखंड के पीयरसोला गांव में आयोजित भैंसा लड़ाई समारोह में साइमन ने यह बात कही। भैंसा लड़ाई में सीताझोर गांव के भैंस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:09 AM (IST)
        

पठन-पाठन को लेकर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

सहरसा, जासं: यूथ फ्रेंड्स आफ आनंद कार्यकर्ताओं ने प्रमंडलीय आयुक्त व एमएलटी कालेज के प्राचार्य को अलग-अलग ज्ञापन सौंपकर प्रमंडल के कालेजों के विधि- व्यवस्था में आ रही गिरावट पर काबू पाने तथा एमएलटी कालेज में बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने की मांग की है। छात्र नेताओं ने पूर्व में दिये गये ज्ञापन पर कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त हुए त्वरित कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

टीकाकरण की जानकारी मिली

पाकुड़ : पुराना सदर अस्पताल में मंगलवार को टीकाकरण की समीक्षा बैठक हुई। अध्यक्षता जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार ने की। प्रदेश से आये यूनिसेफ के स्वास्थ पदाधिकारी डा. राहुल भी बैठक में शामिल हुए। इसमें उपस्थित सभी सुपरवाइजरों को टीकाकरण के संबंध में जानकारी दी गई। टीकाकरण के समय में देखरेख का तरीका भी बताया गया। समीक्षात्मक बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. मनीष कुमार ने सुपरवाइजरों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

कल तक जमा करें उपयोगिता प्रमाणपत्र : डीसी

पाकुड़ : समाहरणालय स्थित सूचना भवन में मंगलवार को विकास संबंधी जिला समन्वय समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता उपायुक्त फिदेलिस टोप्पो ने की। इसमें मनरेगा समेत अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा की गई। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को कई निर्देश दिया। उपायुक्त ने आगामी वित्तीय वर्ष अमल में लायी जाने वाली कुछ योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में सर्वप्रथम उपायुक्त ने 13वें वित्त आयोग द्वारा वित्त प्रदत्त योनजाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

सरकारी अस्पतालों में जल्द लागू होगी आरएसबी योजना

पाकुड़ : सोनाजोड़ी स्थित सिविल सर्जन कार्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सिविल सर्जन डा. शिवशंकर ने की। बैठक में प्रदेश कोर्डिनेटर रंजीत कुमार भी शामिल हुए। सिविल सर्जन ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा करते हुए कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। सिविल सर्जन डा. शिवशंकर ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में भी राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना लागू ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें