Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

साहेबगंज

आज फिर बढ़ेगा गंगा का जलस्तर

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने के बाद दियारावासियों की बेचैनी बढ़ गयी है। बुधवार को साहिबगंज में गंगा नदी खतरे के निशान से 58 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी। खेतों में बाढ़ का पानी फैलने के कारण मवेशी चारे की किल्लत होने लगी है। केंद्रीय जल आयोग साहिबगंज कार्यालय के इंचार्ज रंजीत कुमार मिश्र ने बताया कि बुधवार सुबह 6 बजे गंगा नदी साहिबगंज में 27.83 सेंटीमीटर पर बह रही है। गुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

लोगों को जल्द मिलेगा राशन कार्ड : लोबिन

तीनपहाड़ (साहिबगंज) : मंगलवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री लोबिन हेंब्रम का नागरिक अभिनंदन तीनपहाड़ दुर्गा मंदिर प्रांगण में किया गया। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि जनता के बीच राशन कार्ड का वितरण शुरू कर दिया गया है। जल्द ही जिले की जनता के बीच इसका वितरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराजपुर से शर्मापुर, बाकुडी तक आरईओ सड़क को पीडब्ल्यूडी को दे दिया गया है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

पूर्व विधायक की सूचना पर लकड़ी जब्त

बरहेट (साहिबगंज) : पूर्व विधायक हेमलाल मुर्मू की सूचना पर सोमवार की रात वन विभाग के कर्मियों ने थाना क्षेत्र के कुंडली रोड पर अवैध लकड़ी लदे एक वाहन को धर दबोचा। अनूप कुमार सिंह का 407 वाहन (डब्ल्यूबी 65ए 5994) सेमल की लकड़ियां लाद कर इस ओर से गुजर रहा था। पूर्व विधायक हेमलाल को जब इसकी भनक लगी तो इन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी। मामले की भनक मिलते ही वनपाल सुरेश रविदास, प्रभारी वनपाल भूतनाथ, भोल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने किया रोड जाम

मिर्जापुर (साहिबगंज) : बरहड़वा- फरक्का मुख्य पथ से होकर फुटानीमोड़, रामनगर, मेहदीडांगा तथा रिसौड़ गांव से बरहड़वा के विभिन्न विद्यालय जाने-आने में छात्र-छात्राओं एवं यात्रियों से ऑटो, भुटभुटिया एवं हलके वाहन चालकों द्वारा मनमाना किराया लेने के विरोध में स्थानीय छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मेंहदीडांगा गांव के पास एनएच जाम कर दिया। जाम का नेतृत्व कर रहे छात्र संगठन के शकील अहमद, अर्जुन मुर्मू, भारत मुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

गंगा खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर ऊपर

साहिबगंज : गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने के बाद दियारावासी सुरक्षित ठिकाने की तलाश में जुटे हैं। मंगलवार को साहिबगंज में गंगा नदी खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी। जलस्तर बढ़ने के कारण शहर के निचले इलाके में लगातार पानी प्रवेश कर रहा है। दियारा क्षेत्र के खेतों में गंगा के बाढ़ का पानी फैलने लगा है। केंद्रीय जल आयोग के साहिबगंज कार्यालय के इंचार्ज रंजित कुमार मिश्र ने बताया कि मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:51 PM (IST)
        

बाढ़ व कटाव पर सांसद गंभीर

साहिबगंज : जिले में प्रत्येक वर्ष आने वाली प्रलयंकारी बाढ़ व कटाव की समस्या के निराकरण के लिए राजमहल सांसद विजय हांसदा गंभीर हैं। सांसद ने मंगलवार को अपर समाहर्ता निरंजन कुमार से मुलाकात कर जिले में आपदा से निबटने के लिए इसके प्रबंधन की जानकारी ली। सांसद ने बताया कि दियारावासियों सहित पूरे जिले की जनता को इस आपदा से दो चार होना पड़ता है। बाढ़ से जहां हजारों लोग प्रभावित होते हैं, वहीं कटाव से इन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

बोरियो के 17 गांव में लगेगा ट्रांसफॉर्मर

बोरियो (साहिबगंज) : बोरियो बाजार मेन रोड में सोमवार की देर शाम 100 केबीए के बिजली ट्रांसफार्मर का उद्घाटन बोरियो विधायक सह खाद्य आपूर्ति मंत्री लोबिन हेंब्रम ने फीता काट कर किया। मौके पर मंत्री ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वह क्षेत्र के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं। उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के किसी भी गांव में अंधेरा नहीं रहने का वचन दिया। उन्होंने बताया कि बोरियो के 17 गांव मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

फिर पहुंची कर्नाटक पुलिस

उधवा (साहिबगंज) : कर्नाटक शहर के मांडया स्थित एक आभूषण शॉप से 22 किलो सोना व नगदी चोरी मामले में एक बार फिर प्यारपुर पंचायत के हाजी खुर्शीद टोला निवासी खालेक शेख के घर कर्नाटक पुलिस ने दबिश दी। आरोपी की पत्‍‌नी से चोरी के सामान के बारे में पूछताछ की तथा रूम के चारों ओर खोदकर जांच की। हालांकि, चोरी का माल बरामद नहीं हुआ। कर्नाटक पुलिस ने खालेक शेख को 11 अगस्त को अनुमंडल न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

चौथे प्रयास में अपराधियों को मिली सफलता

साहिबगंज : पश्चिम बंगाल से अपहरण का तार जुड़े होने के शक पर साहिबगंज पुलिस लगातार फरक्का तथा कलियाचक में छापेमारी करती रही लेकिन स्वर्ण व्यवसायी की बरामदगी नहीं हो पायी। बाद में सोहेल के खास रहे पश्चिम बंगाल के ही दुर्गापुर तथा अंडाल से दो अपराधियों को पकड़ने पर उनलोगों ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए स्वर्ण व्यवसायी की हत्या की बात कहीं। हालांकि, अब तक शव बरामद नहीं किया जा सका है। इन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:24 PM (IST)
        

पत्थर से कुचलकर युवक की हत्या

बरहेट (साहिबगंज) : धनजोरी गांव में जमीन विवाद में मंगलवार सुबह राम दास किस्कू (36) की हत्या पत्थर से कुचल कर गांव के ही तीन लोगों ने कर दी। मृतक की पत्‍‌नी ग्राम प्रधान तथा ग्रामीणों के साथ थाने पहुंची तथा पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस गांव में पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल साहिबगंज भेज दिया। इस बीच हत्यारों ने गांव के ही सेवानिवृत चौकीदार के समक्ष जाकर आत्मसमर्पण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

कॉलेज में शैक्षिक अराजकता चरम पर

पाकुड़ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय केकेएम कॉलेज में फैले भ्रष्टाचार व कुव्यवस्था के विरोध में मंगलवार को धरना दिया। इसका नेतृत्व कॉलेज अध्यक्ष कुंदन मिश्रा ने किया। इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन, शिक्षक व कर्मचारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। धरना को संबोधित करते हुए जिला संयोजक जवाहर सिंह ने कहा कि कॉलेज में शैक्षणिक अराजकता व भ्रष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

गंगा उफनाई, बेघर होने लगे लोग

धनंजय मिश्र, साहिबगंज: गंगा के रौद्र रूप से साहिबगंज जिले के दियारावासी पलायन करने लगे हैं। बाढ़ की चपेट में फसलें आने लगी हैं। शहर के निचले रिहायसी इलाके में पानी प्रवेश करने लगा है। उधवा व अन्य प्रखंड में कटाव तेज हो गया है। लोग अपने आशियाने को उजाड़कर सुरक्षित जगह की ओर पलायन करने लगे हैं। केंद्रीय जल आयोग से अनुसार शनिवार को गंगा नदी चेतावनी स्तर को पार कर चुकी है। यह खतरे के निशान से 47 सेंटीम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 05:51 PM (IST)
        

गंगा खतरे के निशान के पार

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: गंगा नदी गुरुवार को साहिबगंज में खतरे के निशान को पार कर गई। गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण शहर के निचले इलाके में पानी प्रवेश करने लगा है। दियारा क्षेत्र में लोग सुरक्षित ठिकानों की तलाश में जुटे हैं। जिले के विस्तृत दियारा क्षेत्र के खेत में भी गंगा का पानी फैलने लगा है। गंगा नदी गुरुवार दोपहर खतरे के निशान से 8 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी। हालांकि बक्सर में जलस्तर घट रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

आरोपी को ले गई कर्नाटक पुलिस

संवाद सहयोगी, उधवा (साहिबगंज): कर्नाटक पुलिस ने वहां की माडया स्थित एक ज्वेलरी दुकान से 22 किलो सोना चोरी मामले में नाटकीय ढंग से रविवार की दोपहर पियारपुर के हाजी खुशरूद्दीन टोला से गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। कर्नाटक पुलिस ने अपने गुप्तचर की सूचना पर सीधे उसके घर पर छापा मारा और उसे अपने साथ थाना ले आई। गिरफ्तार खालेक शेख को कर्नाटक पुलिस सोमवार को ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी। माडया के श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

स्थानीयता नीति पर सरकार गंभीर : लोबिन

जासं, साहिबगंज: झारखंड सरकार स्थानीय नीति पर गंभीर है। कुछ राजनीतिक दलों के कारण यह नीति अब तक लागू नहीं हो सकी है। ये बातें खाद्य आपूर्ति मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहीं। मंत्री ने कहा कि स्थानीयता की नीति सरकार के एजेंडा में प्रमुख है। विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश की मांग पर उन्होंने कहा कि वे सदन की पटल पर इस मांग को रखेंगे। छवि हेम्ब्रम ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

आलू लदे तीन ट्रक को रोका

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: कभी जिले के लोगों को प्याज रुला रही थी। अब पश्चिम बंगाल पर आश्रित साहिबगंज के बाजार में आलू का आवक बंद होने के कारण सब्जी का जायका बिगाड़ रहा है। साहिबगंज जिले को पश्चिम बंगाल से आनेवाले आलू लदे तीन ट्रकों को शुक्रवार को सीमावर्ती फरक्का थाना क्षेत्र में रोक लिया गया है। फिलहाल जिले में आलू की खुदरा कीमत 20 रुपये किलो है। साहिबगंज के आलू व्यवसायी मो. शकील ने बताया कि शुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

धूमधाम से होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

बरहड़वा (साहिबगंज) : स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाने के लिए बुधवार को मनरेगा भवन बरहड़वा में राजनीतिक पार्टी व प्रतिभागी विद्यालयों के शिक्षक व विभिन्न क्लबों के अध्यक्ष व सचिवों की बैठक हुई। अध्यक्षता बीडीओ बरहड़वा आबिद हुसैन ने की। बैठक में कार्यपालक अभियंता से मिल कर 15 अगस्त से पूर्व बरहड़वा रेलवे फाटक से पतना चौक तक मुख्य सड़क को चलने योग्य बनाने का निर्णय लिया गया। प्रभातफेरी के दौरान प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 Aug 2014 08:01 PM (IST)
        

गरीबों को मिलेगा 265 रुपये का कंबल

साहिबगंज : जिला प्रशासन ने इस बार सर्दी से पहले गरीबों को कंबल वितरण का लक्ष्य हासिल करने का निर्णय लिया है। बुधवार को उपायुक्त ए मुथु कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय में हुई क्रय समिति की बैठक में एक कंबल की खरीद पर 265 रुपया खर्च करने का निर्णय लिया गया। क्रय समिति की बैठक में उप विकास आयुक्त मुकुंद दास, अपर समाहर्ता निरंजन कुमार, महाप्रबंधक उद्योग विभाग, सहायक वाणिज्य कर आयुक्त, जिला कल्याण पद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 Aug 2014 07:59 PM (IST)
        

बर्खास्त होंगे 16पारा शिक्षक

साहिबगंज : साहिबगंज जिले के 16 पारा शिक्षकों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गई है। फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी करने के मामले में इन पारा शिक्षकों पर विभागीय कार्यवाई की जा रही है। प्रारंभिक तौर पर सभी पारा शिक्षकों से जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह डीएसई ने स्पष्टीकरण पूछा है। झारखंड शिक्षा परियोजना के निर्देश पर जिले के पारा शिक्षकों के प्रमाणपत्र की जांच कराई जा रही है। जांच के क्रम में फिलहाल 1... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 Aug 2014 07:56 PM (IST)
        

चोर गिरोह में एक बांग्लादेशी भी

उधवा (साहिबगंज) : केरल में हुई सोना चोरी मामले में मंगलवार की रात पकड़ा गया मो. फारूख हुसैन उर्फ फुरात हुसैन बांग्लादेशी है। उसकी गिरफ्तारी से इस क्षेत्र में बांग्लादेशियों की घुसपैठ की बात को एक बार फिर बल मिल गया। उसके बांग्लादेशी होने का खुलासा केरल पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद हुआ। वह मूलत: बांग्लादेश के ठाकुरगांव जिला के आमजुरान थाना क्षेत्र का निवासी है। वह स्व.अजीजुर रहमान का पुत्र है। वह अपना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Sahibganj, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें