साहेबगंज

  • ललपनिया में राज्य स्तरीय एथलेटिक्स आज से

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:04 AM (IST)

    ललपनिया (बेरमो) : ललपनिया फुटबॉल मैदान में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की तैयारी की समीक्षा के लिए गुरुवार को टीटीपीएस के श्यामली अतिथिगृह में बैठक की गई। बेरमो एसडीएम कुंदन कुमार ने टीटीपीएस के अधिकारियों एवं खेल के तकनीकी पदाधिकारियों को बताया कि शुक्रवार से स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर वॉलीबॉल, तीरंदाजी समेत 36 खेलों की स्पर्धाएं होगी। सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।... और पढ़ें »

  • गांवों का हो रहा सामाजिक सर्वेक्षण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 'गांव की ओर' कार्यक्रम के तहत सदर प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में शैक्षणिक व सामाजिक सर्वेक्षण किया गया। परिषद के जिला संयोजक श्रवण कुमार रमण के नेतृत्व में किशनप्रसाद, बलुआ दियारा, लाल बथानी, नाड़ी दियारा, श्रीराम चौकी, निषाद टोला, गोड़ी टोला व महादेवगंज गांव में परिषद कार्यकर्ताओं ने सर्वेक्षण कार्य किया। रमण ने कहा कि सर्वेक्षण का मूल उद्देश्य उन सामाजिक व... और पढ़ें »

  • कोरिया पोखर की रक्षा का लिया संकल्प

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:02 AM (IST)

    पाकुड़ : जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर हिरणपुर प्रखंड के धोवाडांगा गांव स्थित कोरिया पोखर को 'दैनिक जागरण' ने गोद लिया है। 'दैनिक जागरण' की ओर से निरंतर चल रही अभियान से उक्त गांव के लोग काफी जागरूक हुए हैं। ग्रामीणों ने गुरुवार को श्रमदान कर उक्त तालाब की साफ-सफाई की। ग्रामीणों ने इस तालाब की रक्षा का संकल्प भी लिया। बताते चले कि धोवाडांगा स्थित कोरिया तालाब करीब सौ वर्ष पुराना है। उस स... और पढ़ें »

  • स्वच्छता अभियान के साथ रेल हमसफर सप्ताह शुरू

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    साहिबगंज : स्वच्छता अभियान के साथ ही गुरुवार को साहिबगंज और राजमहल स्टेशन पर रेल हमसफर सप्ताह की शुरुआत हुई। केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरी होने पर रेलवे सप्ताह व्यापी कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इसे लेकर पूर्व रेलवे ने सातों दिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की है। पूर्व रेलवे के सभी 41 रेलवे स्टेशन पर यह कार्यक्रम चलेगा। कार्यक्रम की मॉनिटरिंग के लिए पूर्व रेलवे के कोलकाता मुख्यालय से ... और पढ़ें »

  • तालाब निर्माण को आगे आए ग्रामीण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    साहिबगंज : तालाबों को नवजीवन देने के 'दैनिक जागरण' की मुहिम का असर जिले में रंग ला रहा है। मंडरो प्रखंड के ग्रामीण भी तालाब की खुदाई कर जलसंचय के प्रयास में जुट गए हैं। बसहा पंचायत के बालूटोला गांव के ग्रामीणों ने उठाया तालाब निर्माण का बीड़ा उठाते हुए तालाब निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। गांव के लरगा मरांडी की जमीन पर बहुत पहले तालाब बना था। इसकी गहराई बहुत कम होने से इसमें पानी जमा नहीं होता थ... और पढ़ें »

  • वाहन पलटने से बराती घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    बरहेट (साहिबगंज) : बरहेट थाना क्षेत्र के बाड़बांध गांव के पास बुधवार देर शाम एक बरात लदी मैजिक वाहन के पलटने से नौ बराती घायल हो गए। जानकारी के अनुसार बुधवार को बोरियो से बराती लेकर बाड़बांध आ रही जेएच 18डी 6080 नंबर की मैजिक वाहन गांव के समीप पलट गई। इसमें होपना टुडू के अलावा आठ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गया। चार लोगों को इलाज के लिए बोरियो ले जाया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि वाहन में लगभग 3... और पढ़ें »

  • एसीएमओ के खिलाफ दु‌र्व्यवहार की शिकायत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    साहिबगंज : नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बनियापट्टी निवासी प्रतिमा देवी ने एसीएमओ डॉ. अंबिका प्रसाद मंडल पर दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाया है। इन्होंने थाना में आवेदन देकर एसीएमओ सहित इनके वाहन चालक पर कार्रवाई की मांग की है। प्रतिमा देवी सहिया के रूप में स्वास्थ्य सेवा दे रही है।और पढ़ें »

  • 741 रुपये में 37 हजार का फसल बीमा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    साहिबगंज : साहिबगंज जिले में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत 741 रुपये जमा करने पर एक हेक्टेयर में उपजने वाली धान की फसल का 37 हजार रुपये का बीमा किया जाएगा। 31 जुलाई तक सभी किसानों से बीमा कराया जाएगा। कृषि एवं सहकारिता विभाग की ओर से 52 हजार किसानों का प्रधानमंत्री फसल बीमा कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए जिले के किसान 142 लैंप्स के माध्यम से लक्ष्य के अनुसार बीमा करा सकते हैं। जिला स... और पढ़ें »

  • एमओ के खिलाफ बीडीओ से शिकायत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    बोरियो (साहिबगंज) : बोरियो प्रखंड के डुमरिया के मां सरस्वती स्वयं सहायता समूह के सचिव चुंडी हेम्ब्रम सहित आठ सदस्यों ने बीडीओ गौतम कुमार एवं एमओ को आवेदन देकर कई आरोप लगाया है। आवेदन में लिखा है कि समूह अध्यक्ष के द्वारा बिना सहमति केमाल उठाव कर लिया जाता है। आवेदन में तालामय मुर्मू, बुधीन हांसदा, होपनमय टुडू, बिट्टी मरांडी सहित अन्य के हस्ताक्षर हैं। और पढ़ें »

  • बोरियो में चला वाहन चेकिंग अभियान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    बोरियो (साहिबगंज) : गुरुवार को बोरियो हाइवे मोड़ पर बोरियो पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। थाना प्रभारी एलबी प्रसाद के निर्देश पर अनि जॉन तिर्की ने यह अभियान चलाया। इस दौरान वाहन चालकों से ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की गयी साथ ही डिक्की की तलाशी ली गई। बाइक चालकों को हेलमेट पहन कर मोटर साइकिल चलाने का निर्देश दिया गया।और पढ़ें »

  • ऑनलाइन प्रमाणपत्र तैयार करने की दी जानकारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    पतना (साहिबगंज) : गुरुवार को मनरेगा भवन में सभी प्रज्ञा केंद्र संचालकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इसमें सभी संचालकों को ऑनलाइन तैयार प्रमाणपत्र तैयार करने की जानकारी दी गई। मौके पर बीडीओ मुकेश कुमार, जिला प्रबंधक अमित कुमार, मोनिका किस्कू सहित पंचायत सेवक अरुण साहा, प्रज्ञा केंद्र संचालक प्रेम कुमार, मनोज कुमार, नन्दू साहा सहित सभी अंचल के कर्मचारियों ने भाग लिया।और पढ़ें »

  • शहरवासियों को रुला रही बिजली

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    साहिबगंज : जिले के बिजली उपभोक्ता मौसम की मार झेल रहे है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की बिजली की आपूर्ति घंटों बाधित रहती है। मिर्जाचौकी के नामनगर विद्युत सबस्टेशन व साहिबगंज सबस्टेशन से अक्सर बिजली कटती रहती है। हल्की आंधी-बारिश हुई नहीं कि घंटों बिजली गायब रहना आम बात है। ब्रेक डाउन व शटडाउन सहित ग्रिड में मेंटेनेंस, जंपर कटने व डिश पंक्चर होने पर तो बिजली जाती ही रहती है। इसका असर उमस भरी गरमी में ... और पढ़ें »

  • कीड़ायुक्त पानी पीने की मजबूरी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    साहिबगंज : साहिबगंज के साप्ताहिक हाट में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। यहां तक की हाट आनेवाले लोगों को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है। हाट परिसर स्थित कुएं के पानी का उपयोग हाट के दुकानदार व ग्रामीण करते है इसमें कीड़ा लग गया है। लेकिन मजबूरीवश लोगों को उसी पानी का सेवन करना पड़ रहा है। हाट परिसर में लगे अधिकांश चापाकल खराब हैं या फिर उसका वाटर लेबल नीचे गिरने से उससे पानी नहीं निकलता। हाट में खानपान ... और पढ़ें »

  • संकीर्तन सुनने आयी युवती से दुष्कर्म का प्रयास

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    उधवा (साहिबगंज) : राधानगर थाना क्षेत्र के श्रीधर कॉलोनी नंबर नौ में मंगलवार रात कीर्तन सुनने आई 18 वर्षीय युवती के साथ रास्ते में दो युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर युवकों ने लड़की की पिटाई कर जख्मी भी कर दिया। इस संबंध में श्रीधर कॉलोनी नंबर तीन की युवती के बयान पर दो युवक को नामजद किया गया। आरोपी युवक कॉलोनी नंबर दस के हृदय बैद्य एवं गोविंद मंडल के विरूद्ध राधानगर थाना में मामला दर... और पढ़ें »

  • करंट प्रवाहित तार गिरने से झोपड़ी जली

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:58 PM (IST)

    साहिबगंज : नगर थाना क्षेत्र के हबीबपुर मुहल्ले में बीते बुधवार की रात्रि एक झोपड़ी पर करंट प्रवाहित विद्युत तार के गिरने से वह पूरी तरह जल गयी। हलांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार, रात साढ़े बारह बजे के करीब करंट प्रवाहित तार मुहल्ले के दुखुवा मंडल की झोपड़ी पर जा गिरी। इससे निकली चिंगारी से उसमें आग लग गयी। झोपड़ी जलने से दुखुवा के समक्ष काफी समस्या उत्पन्न हो गई है। उसने प्रशासन से मद... और पढ़ें »

  • डाककर्मियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    फोटो : 25 बीईआर 13 संस, भंडारीदह (बेरमो) : स्वच्छ भारत अभियान के तहत भंडारीदह उपडाकघर के कर्मियों ने बुधवार को स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम के तहत डाकघर परिसर सहित अनिल गिरि चौक मे झाडू लगाकर साफ-सफाई किया, जिसमें तुरियो मुखिया नकुल महतो व तारमी मुखिया बासुदेव महतो ने भी अपना योगदान दिया। मुखिया ने कहा कि स्वच्छता जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अपने आसपास के लोगो को प्रोत्साहित कर साफ-सफाई रखने... और पढ़ें »

  • जल्द पूरा करें बरहड़वा-पाकुड़ रोड निर्माण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    साहिबगंज : जिला स्तरीय रोड टास्क फोर्स की बुधवार को समाहरणालय में हुई बैठक में उपायुक्त उमेश प्रसाद सिंह ने अधिकारियों के साथ बरहड़वा-पाकुड़ रोड निर्माण जल्द पूरा करने व एडीबी रोड के शेष कार्य को जल्द पूरा करने पर चर्चा की। उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि वे साहिबगंज-गोविंदपुर रोड निर्माण का बचा कार्य जल्द पूरा करें। बरहड़वा-पाकुड़ रोड निर्माण से संबंधित रैयतों के भुगतान व जमीन अधिग्रहण के अलावा ... और पढ़ें »

  • गंगातट पर बसे घरों में अब जैविक शौचालय

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    राजमहल (साहिबगंज) : गंगातट पर बसे सभी शहर एवं गांव में अब बायो टॉयलेट पर जोर रहेगा। इससे गंगा नदी की स्वच्छता की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ा जा सकेगा। इसके साथ ही क्षेत्र में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति भी की जाएगी। नप कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में बाप्कोस के विशेषज्ञ कुमार पारिजात ने बताया कि केंद्र सरकार के उपक्रम बाप्कोस नगर क्षेत्र के प्रत्येक घर के शौचालयों को जैविक शौचालय में तब्दील कर... और पढ़ें »

  • खासमहाल विवाद का समाधान शीघ्र

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    साहिबगंज : खासमहाल उन्मूलन समिति का शिष्टमंडल मंगलवार को रांची में राज्य के राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी व विभागीय सचिव केके सोन से मिला। राजमहल विधायक अनंत कुमार ओझा के नेतृत्व में गए शिष्टमंडल ने मंत्री व सचिव के समक्ष साहिबगंज के खासमहाल लीज नवीनीकरण को लेकर जारी कथित विभागीय आदेश के बारे में जानकारी दी। शिष्टमंडल ने कहा कि इससे वहां की जनता में भय व आक्रोश है। ... और पढ़ें »

  • पत्थर खदान में हादसा, ट्रक ड्राइवर की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    पतना (साहिबगंज) : बरहेट थाना स्थित एक पत्थर खदान में बुधवार को हाइवा ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने पर ड्राइवर की मौत हो गई। खदान का एक अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना प्रभारी बीडी चौधरी ने बताया कि विजय पांडेय के पत्थर खदान में पाकुड़ के हाइवा ट्रक नंबर डब्ल्यूबी 65बी 4183 चिप्स लोड करने गया था। खदान में ट्रक किसी प्रकार संतुलन खो जाने से आफिस में धक्का मार दिया। जिससे ट्रक चालक अनिल याद... और पढ़ें »

(News from Sahibganj, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें