Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रांची

चाकू से घायल महिला की मौत

रांची : छह जुलाई को चाकू लगने से घायल सोनी देवी की मौत मंगलवार को सेवा सदन अस्पताल में हो गई। वे पंडरा ओपी क्षेत्र की रहनेवाली थीं। बताया जाता है कि घरेलू विवाद में छह जुलाई को छोटे भाई त्रिवेणी उर्फ रवि ने अपने बड़े भाई भगवती सदाना, भाभी सोनी देवी और डेढ़ साल के भतीजे वैभव को चाकू मारकर घायल कर दिया था। इसके बाद से तीनों सेवा सदन अस्पताल में भर्ती थे। आरोपी त्रिवेणी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:07 AM (IST)
        

मेयर ने किया एकरारनामे पर हस्ताक्षर से इन्कार

रांची : नामकुम स्थित घाघरा में बनने वाला अपोलो चेन्नई हॉस्पिटल संबंधी एकरारनामा की मूल संचिका पर मेयर आशा लकड़ा ने हस्ताक्षर करने से इन्कार कर दिया है। उन्होंने निगम के सीईओ से कहा कि दो-तीन दिन संचिका पढ़ने का समय दीजिए। अध्ययन के बाद अगर कुछ बिंदु जोड़ने या घटाने होंगे तो उसे करने के बाद ही हस्ताक्षर किया जाएगा। हालांकि मेयर ने एग्रीमेंट के ड्राफ्ट पर हस्ताक्षर किया। उनका कहना था कि मेयर, डिप्टी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

टाइगर मोबाइल सिपाही के सिर में रिवाल्वर से लगी गोली

रांची : लालपुर थाना के टाइगर मोबाइल में तैनात सिपाही मो. हिमायूं (32) को खुद के सर्विस रिवाल्वर से एक गोली लग गई। गोली सिर के पिछले हिस्से में दाहिने ओर लगी है। उसे रिम्स के आइसीयू में भर्ती कराया गया है। गोली हिमायूं के सिर में फंसी हुई है। चिकित्सकों के मुताबिक उसकी स्थिति काफी गंभीर है। हिमायूं मूल रूप से साहेबगंज जिले के जिरुआबाड़ी का रहनेवाला है। घटना गोंदा थाना क्षेत्र स्थित रांची पुलिस लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

विदेश में क्षमता सिद्ध करेगा एचइसी

रांची : हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन (एचइसी) कार्यादेश मिलने की गति को तेज करने के लिए गंभीरता से कोशिश कर रहा है। इसे देश ही नहीं, विदेश तक विस्तार दिया जा रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो तजाकिस्तान से उसे तीन क्षेत्रों में उपकरण बनाने के लिए बड़ा कार्यादेश मिल सकता है। रेलवे वर्कशॉप, सीमेंट प्लांट व कोल माइंस को उपकरण आपूर्ति के लिए 1000 करोड़ रुपये का कार्यादेश मिलने की संभावना है। एचइसी के प्रभारी अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

हरमू में हटा अतिक्रमण, विरोध

रांची : आवास बोर्ड के अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत हरमू आवासीय कॉलोनी से हुई। बोर्ड के कार्यपालक अभियंता के नेतृत्व में इंजीनियर और कर्मियों की टीम ने मजदूरों के साथ एक-एक चिह्नित घर के मूल आवंटियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने अथवा जबरन अतिक्रमित क्षेत्र को तोड़े जाने की बात कही। अतिक्रमण हटाना इतना आसान भी नहीं था और बड़े पैमाने पर लोग अभियान के खिलाफ एकजुट हुए। कानूनी बाध्यता और विधि-व्यवस्था खराब न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

डीजीपी सहित 18 के राष्ट्रपति पदक की केंद्र से अनुशंसा

रांची : राज्य सरकार ने डीजीपी राजीव कुमार सहित 18 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पदक देने के लिए केंद्र सरकार से अनुशंसा की है। केंद्र सरकार की मुहर लगने के बाद 15 अगस्त 2014 को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी को राष्ट्रपति पदक से नवाजा जाएगा। पूर्व में पुलिस मुख्यालय ने राजीव कुमार के नाम की अनुशंसा उत्कृष्ट सेवा के लिए की थी, जबकि रांची के सिटी डीएसपी पंचानन सिंह और रामगढ़ के एसपी रंजीत कुमार प्रसाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सर्व शिक्षा के 560 करोड़ के समायोजन के लिए अभियान

रांची : सर्व शिक्षा अभियान के तहत पिछले वित्तीय वर्ष में जिलों को दी गई राशि में से 560 करोड़ 42 लाख 80 हजार रुपये का समायोजन नहीं हो सका है। केंद्र सरकार ने इस राशि का समायोजन नहीं होने पर इतनी ही राशि चालू वित्तीय वर्ष में काट लेने की चेतावनी दी है। केंद्र की चेतावनी के बाद पिछले दिनों राज्य के मानव संसाधन विकास विभाग के प्रधान सचिव के. विद्यासागर ने समीक्षा की तो यह बात सामने आई कि इतनी राशि का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

केडीएच खान के विस्तारीकरण का रास्ता साफ

खलारी : केडीएच खान के विस्तारीकरण का रास्ता अब साफ हो गया है। अब परियोजना बीस साल तक और चल सकती है। ऐसा विस्तारीकरण में बाधक बने विश्रामपुर के रैयत धीरेंद्र प्रसाद के पीछे हटने के कारण हुआ है। रैयत धीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि अब खदान के विस्तारीकरण में वे बाधक नहीं हैं। सीसीएल प्रबंधन से जैसे ही मुआवजा मिलेगा, वे तुरंत अपना मकान खाली कर देंगे। मुआवजा विवाद के कारण ही उनके घर के निकट केडीएच खान का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

आपदा से बचाव की कवायद

रांची : युनाइटेड नेशंस डेवलेपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) के तत्वावधान में जुलाई के आखिर से आपदा प्रबंधन व जलवायु परिवर्तन के प्रति जनजागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसे आरंभ करने से पूर्व कार्यालय के लिए जगह की तालाश की जा रही है। यूएनडीपी के रांची केंद्र के समन्वयक दिलीप कुमार ने मंगलवार को रांची नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार से मुलाकात की। उन्हें अभियान के बारे में संक्षिप्त जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

आम से भी महंगा हुआ टमाटर

रांची : यह भी पहली बार ही हुआ होगा। फलों का राजा आम इस बार लाल टमाटर से सस्ता है। घरों में टमाटर आ रहा हो या नहीं, आम जरूर पहुंच रहा है। इस बार टमाटर आम को पीछे छोड़ गया। मालदह आम जहां 40 रुपये किलो बिक रहा है, वहीं टमाटर की कीमत 80 रुपये पार है। मंगलवार को बाजार का रुख कुछ ऐसा ही रहा। आम की बिक्री जमकर हुई तो टमाटर शांत रहा। सब्जी की कीमत में इजाफा जमकर हुआ है। टमाटर की कीमत में अभी और इजाफा हो सक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

क्षेत्रीय दलों पर स्थिति स्पष्ट करें मुंडा : रजक

रांची : आजसू पार्टी के प्रधान महासचिव उमाकांत रजक ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि उन्हें क्षेत्रीय पार्टियों पर सत्ता की सौदेबाजी के आरोप के संबंध में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। यह उनकी निजी राय है या भाजपा की। रजक ने कहा कि झारखंड के परिप्रेक्ष्य में क्षेत्रीय दलों की अहमियत है और बनी रहेगी। मुंडा तीन बार इन्हीं के सहयोग से मुख्यमंत्री बन चुके हैं। उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:44 AM (IST)
        

सपा विस चुनाव की तैयारी में

रांची : समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड में विस चुनाव को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। उन्हें राज्य की राजनीतिक परिस्थिति और पार्टी की स्थिति से अवगत कराया। अखिलेश ने विस चुनाव मजबूती से लड़ने और संगठन मजबूत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के साथ बैठक कर सीटों की संख्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:42 AM (IST)
        

दफादार-चौकीदार की समस्याओं पर चर्चा

रांची : झारखंड राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत की बैठक मंगलवार को राज्य संयोजक कृष्ण दयाल सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें माह की पहली तारीख को वेतन भुगतान सहित अन्य समस्याओं पर चर्चा की गई। साथ ही राज्य सरकार के विरोध में 4, 5 और छह अगस्त को विधानसभा के सामने धरना देने का निर्णय लिया गया। बैठक में सेवानिवृत्त चौकीदार, दफादार, दिगवार, घटवार और सरदारों के नामित आश्रितों की नियुक्ति पर राज्य सरकार द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:41 AM (IST)
        

फुटपाथ दुकानदारों को हटाया, हंगामा

रांची : डेली मार्केट थाना की पुलिस ने डेली मार्केट स्थित टैक्सी स्टैंड के किनारे दुकान लगाए फुटपाथ दुकानदारों को जबरन हटाया गया। इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पहुंची रांची हॉकर संघ की महासचिव अनिता दास ने डेली मार्केट की पुलिस का विरोध किया। दोपहर से ही दुकानदारों को हटाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन विरोध के चलते दिन में हटाना संभव नहीं हुआ। संध्या साढ़े सात बजे के करीब पुलिस ने करीब 20 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:34 AM (IST)
        

एटीआर जारी करने की मांग

रांची : सीनेट सदस्य डॉ. मिथिलेश सिंह, कंजीव लोचन, अंशुता तिग्गा आदि ने कुलपति को पत्र लिखकर रांची विवि की 7 दिसंबर को हुई सीनेट बैठक की एक्शन टेकेन रिपोर्ट जारी करने की मांग की है। कहा, बैठक में सीनेट सदस्यों की ओर से कई प्रश्न उठाए गए थे। विवि प्रशासन की ओर से इस संबंध में आश्वासन दिया गया था। ------------- कुलपति से मिलेंगे सीनेट सदस्य रांची : सीनेट सदस्य प्रतुल शाहदेव व डॉ. भीम प्रभाकर बुधव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

त्रुटिपूर्ण तबादले को लेकर किया विरोध

रांची : त्रुटिपूर्ण तबादले के विरोध में मंगलवार को झारखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी व कर्मचारी समन्वय समिति ने राजभवन के समक्ष धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि सामूहिक तबादला नियम विरुद्ध व त्रुटिपूर्ण है। जानकारी दी गई कि 26 जुलाई को आंदोलन के दूसरे चरण के रूप में मुख्यमंत्री के आवास का घेराव व दो अगस्त को सामूहिक आत्मदाह किया जाएगा। मौके पर सुनील कुमार साह, सुभाष चंद्र सिंह, रमेश झा, राम नारायण सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:22 AM (IST)
        

फांसी लगा की आत्महत्या

रांची : पत्नी से झगड़ा होने पर पति ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम शंकर महतो है। वह ठेला चलाता था। घटना के संबंध में बताया जाता है कि रिम्स तालाब के समीप रहनेवाले शंकर का किसी बात को लेकर पत्नी से मंगलवार की सुबह झगड़ा हुआ था। इसके बाद वह घर से कहीं चला गया। फिर दिन में 11 बजे घर लौटा। कमरे के अंदर पहुंच उसने दरवाजा बंद कर लिया। जब पत्नी ने शाम चार बजे घर का दरवाजा खोलना चाहा तो नहीं खुला।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

रांची : बेरोजगार युवकों को मलेशिया में नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में कुरैशी मोहल्ला के रहनेवाले भुक्तभोगी छात्र इरशाद कुरैशी ने लोअर बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें रोस्पा टावर स्थित सृष्टि प्लेसमेंट एजेंसी के एमडी विजय मिश्रा और एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुराधा को नामजद किया गया है। इरशाद ने इस मामले में कहा है कि मेलेशिया में नौकरी दिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:14 AM (IST)
        

महिला 47 हजार की छिनतई

रांची : मंगलवार को दोपहर ढाई बजे अरगोड़ा चौक पर एक महिला को बाइकर्स गैंग ने निशाना बनाया। मामले में पीड़ित महिला ने अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया है। उसने कहा है कि वह अरगोड़ा स्थित बैंक से 47 हजार रुपये निकालकर पिपरटोली स्थित अपने घर जा रही थी। इसी क्रम में जैसे ही अरगोड़ा चौक पहुंची, बाइक पर सवार दो युवक आए और अचानक उसके हाथ से बैग झपट रफ्फूचक्कर हो गए। दोनों युवक चेहरा ठके हुए थे, इसलिए वह उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

कुंदन पाहन के नाम पर लेवी मांगने वाला धराया

तुपुदाना : कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन के नाम पर लेवी मांगनेवाले को तुपुदाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स का नाम तैयब अंसारी उर्फ राजा है। वह तुपुदाना ओपी क्षेत्र के सिलादोन गांव का रहनेवाला है। उसकी गिरफ्तारी हिनू के आइलेक्स के पास से सोमवार देर शाम की गई थी। पुलिस को इसकी तलाश दो मामलों में थी। पहला बुंडू के गल्ला व्यवसायी केशव जायसवाल से कुंदन पाहन के नाम पर पांच लाख रुपये की रंगदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        
(News from Ranchi, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Ranchi, India

24°c
यह भी देखें