रांची

  • स्टेशन पर मालगाड़ी के सामने कूदा युवक, मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:12 PM (IST)

    रांची : रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर मालगाड़ी से कटने से 38 वर्षीय धीरेंद्र तिवारी नामक युवक की गुरुवार की रात मौत हो गई। वह पलामू के अररिया विश्रामपुर निवासी स्व. चरितार्थ तिवारी का पुत्र था। मामले में उसकी पत्नी कमला देवी ने जीआरपी रांची में अपना बयान दर्ज कराया है। कमला के अनुसार उनके पति का बहुत दिनों से रिनपास में इलाज चल रहा था। वे मानसिक रूप से बीमार थे। गुरुवार को भी इलाज ... और पढ़ें »

  • हज हाउस के निर्माण की मांग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:12 PM (IST)

    पिस्कानगडी़ : प्रखंड के पुंदाग स्थित आलम चौक में शुक्रवार को हाजियों की बैठक हुई। इसमें राज्य के 60 हाजियों ने भाग लिया। अध्यक्षता हाजी जहागीर आलम ने की। इसमें बताया गया कि हज पर जाने वालों से प्रति वर्ष कई तरह की रकम ली जाती है। यह रकम हज कमेटी ऑफ इंडिया के नाम पर बैंक में जमा होती है। इसमें से कुछ राशि राज्य हज कमेटी को दी जाती है। इस राशि से राची स्थित हज हाउस का निर्माण करना है। हज हाउस का निर... और पढ़ें »

  • गोड्डा के तत्कालीन पशुपालन पदाधिकारी को अग्रिम जमानत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:03 PM (IST)

    रांची : प्रभारी प्रधान न्यायायुक्त बीके गौतम की अदालत ने शुक्रवार को गोड्डा के तत्कालीन जिला पशुपालन पदाधिकारी भारतेंदु प्रसाद उनके पुत्र अंशुल प्रसाद व पत्‍‌नी आशा देवी को अग्रिम जमानत दे दी। तीनों के खिलाफ 21 अक्टूबर 2015 को अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज था। प्राथमिकी में कहा गया है कि भारतेंदु हरमू क्षेत्र में नगर निगम से बिना नक्शा पास कराये मकान का निर्माण करा रहे थे। नगर निगम के आदेश पर काम... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में खलारी निवासी घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:56 PM (IST)

    चान्हो : बीजुपाड़ा -खलारी मार्ग में चोड़ा के निकट गरुवार रात सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल हो गए। दोनों घायल खलारी के रहने वाले हैं। घायलों में सुनील कुमार (30 वर्ष) व तपन कुमार (32 वर्ष) शामिल हैं। दोनों को इलाज के रांची स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रात आठ बजे की है। जानकारी के अनुसार दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर खलारी से चोड़ा आ रहे थे। इसी क्रम में सड़क में बने डिबाइडर से टकरा कर गिर ... और पढ़ें »

  • रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के सामने कूदा युवक, मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:52 PM (IST)

    रांची : रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर मालगाड़ी से कटने से 38 वर्षीय धीरेंद्र तिवारी नामक युवक की गुरुवार की रात मौत हो गई। वह पलामू के अररिया विश्रामपुर निवासी स्व. चरितार्थ तिवारी का पुत्र था। इस मामले में उसकी पत्नी कमला देवी ने जीआरपी रांची में अपना बयान दर्ज कराया है। कमला के अनुसार उनके पति का बहुत दिनों से रिनपास में इलाज चल रहा था। वे मानसिक रूप से बीमार थे। गुरुवार को भी इल... और पढ़ें »

  • भानु के ओएसडी की जमानत पर सुनवाई 3 मई को

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:51 PM (IST)

    रांची : मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही (भवनाथपुर विधायक) के तत्कालीन ओएसडी उमाशंकर मालवीय की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई टल गई। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने ईडी के विशेष न्यायाधीश बीके तिवारी की अदालत में आवेदन देकर समय की मांग की। अदालत ने सुनवाई की अगली तिथि तीन मई निर्धारित की। उमाशंकर छह अप्रैल 2015 को न्यायालय में आत्मसर्पण के बाद से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में हैं... और पढ़ें »

  • जमानत पर छूटे अनिल वस्तावड़े

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:50 PM (IST)

    रांची : मनी लाउंड्रिंग मामले के आरोपी अनिल आदिनाथ वस्तावड़े शुक्रवार को जमानत पर छूट गये। वह बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद थे। इसके पूर्व उनकी ओर से ईडी के विशेष न्यायाधीश बीके तिवारी की अदालत में एक-एक लाख रुपये के दो बेल बांड भरा गया। इसके बाद अदालत ने उन्हें छोड़ने का आदेश दिया। वह 21 जनवरी को गिरफ्तार किए गए थे और 30 जनवरी को ईडी के विशेष कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेजे गये थे। वस्तावड़े को पि... और पढ़ें »

  • परिवार के इन्कार पर भारी जोडे़ का एकरार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:39 PM (IST)

    रांची : परिवार ने अपनाने से इन्कार कर दिया, लेकिन बालिग प्रेमी-प्रेमिका ने काउंसिलिंग में एक साथ रहने की कसम खाई और अब कोर्ट मैरिज करने जा रहे हैं। सीआइडी की आइजी संपत मीणा की पहल पर शुक्रवार को महिला थाने में दोनों परिवार की काउंसिलिंग हुई, जिसमें परिवार के इन्कार पर जोड़े का एकरार भारी पड़ा। विशेष शाखा में सिपाही के पद पर कार्यरत जवान ने लड़की को अपनाने और उसे पढ़ाई कराने से लेकर बेहतर तरीके से रखन... और पढ़ें »

  • पुलिया से टकराई कार, तीन घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:31 PM (IST)

    सिकिदिरी : सिकिदिरी-ओरमाझाी पथ पर कुटे चौक के नारायण होटल के समीप एक नैनो कार (जेएच 09वाई 8046) पुलिस से टकरा गई। इससे कार में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में ओरमाझी ईचादाग निवासी दीपक मुंडा, प्रकाश महली व संजय मुंडा शामिल हैं। घटना शुक्त्रवार की अहले सुबह पाच बजे की है। बताया जाता है कि सभी सवार नशे में धूत थे। तीव्र गति से आ रही रही कार कुटे चौक नारायण होटल के समीप बने पुलिया के... और पढ़ें »

  • अधिवेशन को लेकर झाविमो की बैठक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:10 PM (IST)

    नामकुम : जेवीएम के होने वाले अधिवेशन को लेकर गुरुवार को नामकुम के पिंडारकोम बगीचा में बैठक हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मुन्ना बड़ाईक ने की। बैठक में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, केंद्रीय महासचिव सुनील साहू उपस्थित थे। इसमें बंधु तिर्की ने कार्यकर्ताओं से सम्मेलन को सफल बनाने के लिए बढ़चढ़ कर योगदान देने की अपील की। मौके पर प्रभुदयाल बड़ाईक, शरीफ अंसारी, मुन्ना बड़ाईक, बंधना उराव,मंशा बड़ाईक, डाक्टर विन... और पढ़ें »

  • रख-रखाव के अभाव में जर्जर होने लगे पंचायत भंवन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:06 PM (IST)

    खलारी: प्रखंड के पंचायत सचिवालयों के बने अभी ज्यादा दिन हुए भी नहीं कि पंचायत सचिालय जर्जर दिखाई देने लगे हैं। कारण है इन पंचायत सचिवालयों का रख-रखाव नहीं होना। यह हाल उन पंचायत सचिवालयों का है जिनका निर्माण पहले हुआ था। इनमें बुकबुका, तुमाग, हुटाप, विश्रामपुर की स्थिति ज्यादा खराब हैं। अन्य पंचायत भवनों की स्थिति भी अच्छी नहीं कही जाएगी। जिन पंचायत भवनों का निर्माण हाल में हुआस उनमें कईयों के तो ... और पढ़ें »

  • झारखंड के सभी बीडीओ की छुट्टी 30 जून तक रद

            
    Leave of all BDOs of Jharkhand canceled till June 30Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:37 AM (IST)

    रांची। राज्य में सूखे की स्थिति को देखते हुए तथा जल संरक्षण के लिए डोभा निर्माण को लेकर 30 जून तक सभी बीडीओ व मनरेगा कर्मियों की छुट्टी रद कर दी गई है। ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव एनएन सिन्हा ने गुरुवार को यह आदेश दिया है। वे बोकारो, धनबाद, सिमडेगा तथा रांची के पंद्रह प्रखंडों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने खराब प्रदर्शन करने पर पेटरवार, अनगड़ा, बेड़ो, बुंडू, बुढ़मू, नामकुम और चान्हो के स... और पढ़ें »

  • दो पुलिस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:56 AM (IST)

    रांची : सीआइडी एसपी सह अनुसंधान स्कूल के प्राचार्य नरेंद्र कुमार सिंह को आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) का प्रभार दिया गया है। वहीं जैप-दो के कमांडेंट सह सीएम के सुरक्षा प्रभारी चंदन कुमार सिन्हा को टाटीसिल्वे स्थित अश्वारोही सैन्य पुलिस का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इस संबंध में गृह विभाग ने गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी है।और पढ़ें »

  • इस साल हर घर तक बिजली-पानी पहुंचाना लक्ष्य : रघुवर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:55 AM (IST)

    रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दावा किया है कि उनकी सरकार हर वादा पूरा कर रही है। इस साल हर घर तक बिजली और पानी पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है। वे यहां राजभवन ग्रिड में केंद्र प्रायोजित आरएपीडीआरपी-पार्ट दो के तहत आरंभ होने वाली अंडरग्राउंड केबलिंग योजना की आधारशिला रख रहे थे। उन्होंने कहा कि राजधानी के लोगों को जल्द ही जीरो कट बिजली मिल सकेगी। इसके लिए सरकार ने सार्थक पहल शुरू कर दी है। राचीवासियो... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय झडे के अपमान का आरोप, कार्रवाई को पीआइएल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:54 AM (IST)

    रांची : राजधानी राची के पहाड़ी मंदिर पर फटा हुआ राष्ट्रीय ध्वज फहराते रहने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। कैलाश यादव की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि राची के पहाड़ी मंदिर पर देश का सबसे बड़ा तिरंगा झडा फहराया गया, लेकिन इसका अपमान हो रहा है। आए दिन झडा फटता रहता है और उसे इसी हाल में छोड़ दिया जाता है। हर दो दिन बाद इसे उतारा जाता है और फिर बदला जाता है। वर्तमान में त... और पढ़ें »

  • जानकी को आवास, आलोक को वन विकास की कमान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:53 AM (IST)

    रांची : झाविमो के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा में शामिल हो गए तीन विधायकों को राज्य सरकार ने गुरुवार को अलग-अलग बोर्ड-निगमों की अध्यक्षी का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जानकी यादव को आवास बोर्ड, गणेश गंझू को मार्केटिंग बोर्ड और आलोक चौरसिया को वन विकास निगम का अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव पर अपनी सहमति दी है। नियुक्ति की अधिसूचना की प्रतीक्षा है। सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुर... और पढ़ें »

  • बीटीएम और एटीएम के 784 पदों के लिए सिर्फ 792 ने दिया साक्षात्कार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:51 AM (IST)

    रांची : प्रखंड तकनीकी प्रबंधक (बीटीएम) और सहायक तकनीकी प्रबंधक (एटीएम) के 784 पदों के लिए 792 लोगों ने साक्षात्कार दिया। प्रखंड स्तर पर कृषि कार्यो को गति देने के लिए बीटीएम और एटीएम की बहाली हो रही है। गोड्डा और पलामू में विधानसभा की एक-एक सीट पर उपचुनाव के कारण आचार संहिता प्रभावी होने के कारण साक्षात्कार नहीं लिया गया। बीटीएम के 113 पदों के लिए 193 लोगों ने साक्षात्कार दिया जबकि एटीएम के 671 पद... और पढ़ें »

  • आरके श्रीवास्तव बने सदस्य, राजस्व पर्षद

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:51 AM (IST)

    रांची : भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आरके श्रीवास्तव को सदस्य, राजस्व पर्षद बनाया गया है। वे वित्त आयोग के अध्यक्ष के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। इसी प्रकार वरिष्ठ आइएएस अधिकारी पीके जाजोरिया श्रीकृष्ण प्रशासनिक संस्थान (स्कीपा) के महानिदेशक बनाये गए हैं। वे अगले आदेश तक महानिदेशक राज्य ग्रामीण विकास संस्थान के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। विष्णु कुमार और सुधीर प्रसाद तीस अप्रैल को सेवानिवृत्त ... और पढ़ें »

  • खीरवाल की भी लौह अयस्क लीज के पक्ष में अदालत की अंतरिम रोक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:50 AM (IST)

    राची : शाह ब्रदर्स की लौह अयस्क लीज की ही तरह अनिल खीरवाल की लौह अयस्क लीज को अवधि विस्तार देने से सरकार द्वारा मना किए जाने पर झारखंड हाईकोर्ट ने गुरुवार को अंतरिम रोक लगा दी। शाह ब्रदर्स को इस किस्म की राहत पिछले गुरुवार को इसी अदालत से मिली थी। खीरवाल के नाम पश्चिम सिंहभूम स्थित बालीजोर-बांधबुरु लौह अयस्क खदान आवंटित थी। 1972 में इसका पट्टा तीस वर्षो के लिए जारी किया गया था। इसके द्वितीय नवीकरण... और पढ़ें »

  • गोड्डा के लिए राजद ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:50 AM (IST)

    रांची : गोड्डा उपचुनाव को लेकर राजद ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। राजद प्रत्याशी संजय प्रसाद यादव के लिए झाविमो और कांग्रेस के नेता भी प्रचार करेंगे। राजद के स्टार प्रचारकों में पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, रघुवंश प्रसाद, अब्दुल बारी सिद्दीकी, जय प्रकाश यादव, रामचंद्र पूर्वे, प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, अन... और पढ़ें »

(News from Ranchi, Jharkhand)

Ranchi, India Friday 29 04 2016

37°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें