Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रांची

रांची एयरपोर्ट पर भी हाई अलर्ट

रांची : हवाई उड़ानों पर आतंकी हमलों के मद्देनजर देश के कई प्रमुख एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी करने की लिस्ट में राची भी शामिल है। मुंबई से उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के एक विमान को बम हमले या संभावित आत्मघाती हमले की धमकी के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुरक्षा गुरुवार और शुक्रवार को कड़ी कर दी गई थी। हर यात्रियों की कड़ी जांच की गई। उनके सामान और साथ में उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

जैविक उद्यान में एक शुतुरमुर्ग की मौत

ओरमांझी : ओरमाझी स्थित बिरसा जैविक उद्यान में एक शुतुरमुर्ग की मौत हो गई। उद्यान में दो नर व दो मादा शुतुरमुर्ग थे। एक नर शुतुरमुर्ग की मौत हो जाने के बाद दो मादा व एक नर शुतुरमुर्ग बचे हैं। इसे लगभग दो लाख रुपये में लाया गया था। उद्यान के निदेशक एके पात्रा ने बताया कि शुतुरमुर्ग के लीवर में इंफेक्शन हो गया था। इलाज के बाद भी वह बच नहीं पाया। पिछले 29 अगस्त को शुतुरमुर्ग का दो जोड़ा पीजी रिसर्च इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

आंदोलन करेंगे प्लस टू के शिक्षक

- तीन महीने से नहीं मिला है वेतन जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ ने वेतन को लेकर शिक्षा विभाग के गैर जिम्मेदाराना रवैये को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। संघ ने वेतन शीघ्र निर्गत नहीं करने पर राज्य भर में चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है। प्लस टू शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों का तीन माह से वेतन लंबित है। संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक से मिलकर वेतन स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

डाककर्मियों का देशव्यापी आंदोलन 27 से

रांची : राष्ट्रीय डाक संयुक्त संघर्ष समिति नई दिल्ली के आह्वान पर 27 से 31 अक्टूबर तक डाककर्मी अपनी 39 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन करेंगे। आंदोलन में झारखंड व रांची के डाककर्मी भी शामिल होंगे। डाककर्मी डोरंडा स्थित मुख्य डाकमहाध्यक्ष के कार्यालय के समक्ष धरना देंगे। धरना पांच दिनों तक चलेगा। आंदोलन में नेशनल फेडरेशन ऑफ पोस्टल इंप्लाइज और फेडरेशन ऑफ नेशनल पोस्टल इंप्लाइज शामिल होंगे। डाक प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

वीआइपी क्षेत्र है एफ क्वार्टर्स, सुरक्षा का प्रबंध नहीं

तुपुदाना : धुर्वा थाना क्षेत्र के सेक्टर थ्री स्थित पूरा एफ क्वार्टर्स क्षेत्र वीआइपी का है। यहां आइएएस-आइपीएस से लेकर बड़े-बड़े नेता व मंत्री भी रहते हैं। ऐसी स्थिति में यहां आवारा कुत्तों से बचाव का कोई उपाय नहीं है। इस क्षेत्र में बाहरी कुत्ते भी प्रवेश कर जाते हैं, जिसके कारण सभी सुबह की सैर के वक्त सशंकित रहते हैं। यह कहना है वहां के अधिकारियों का। एफ जोन एरिया में आइएएस अधिकारी मृदुला सिन्हा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        

पिता ने की बेटे की हत्या

सोनाहातू : थाना क्षेत्र के इडकू गांव में एक पिता ने अपने ही बेटे को पटक-पटककर मार डाला। घटना मंगलवार दिन के दस बजे की है। बताया जाता है कि गांव के उमेश पातर का झगड़ा सोमवार को किसी बात को लेकर पत्‍‌नी से हो गया। इसके बाद उमेश की पत्‍‌नी अपने तीन वर्ष दो माह के बेटे सुमित को गांव में छोड़कर मायके चली गई। इसी बात पर उमेश को इतना गुस्सा आया कि मंगलवार को मकान की छत से बेटे को नीचे पटक दिया। इससे घटनास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

जिला स्कूल में नहीं चलीं कक्षाएं

रांची : महिला अधिकार उत्सव को लेकर जिला स्कूल व बालकृष्णा प्लस टू विद्यालय में पुलिस बल को ठहराया गया। इनके ठहरने के कारण मंगलवार को भी जिला स्कूल में कक्षाएं नहीं चलीं। विद्यालय तो जवानों से मुक्त हो गए, लेकिन पुलिस बल ठहराने के नाम पर जिला स्कूल के शिक्षक कार्यालय में बैठकर गप्प हांकते रहे। विद्यालय में विद्यार्थी पूर्व की तरह निर्धारित समय पर पहुंचे, लेकिन शिक्षकों ने कक्षाएं लेना मुनासिब नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

तीन किशोरों का हत्यारोपी धराया

रांची : बेड़ो के मासू गांव में 18 अप्रैल 2014 की रात तीन किशोरों की हत्या का आरोपी सोमा उरांव मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वह बेड़ो के ही मुड़ामू का रहनेवाला है। उसके पास से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। सोमा पूर्व में पीएलएफआइ नामक उग्रवादी संगठन में था। बाद में उसने एक आपराधिक गिरोह बना लिया था। एसएसपी प्रभात कुमार ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सोमा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

चोरी कर सजावट की तो होगी कार्रवाई

रांची : दीपावली पर बिजली चोरी रोकने के ऊर्जा निगम ने तैयारी कर ली है। यदि किसी ने घर में लगे मीटर के बदले चोरी कर सजावट की तो कार्रवाई होगी। बिजली चोरी के आरोप में मुकदमा दर्ज होगा। इसलिए निगम ने अपील की है कि अवैध तरीके से बिजली न जलाएं। इसे लेकर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। छापामारी की जा रही है। --- लोड बढ़ा, 5 नए ट्रांसफार्मर लगे धनतेरस, दीपावली और काली पूजा को लेकर शहर में बिजली की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

प्राकृतिक संसाधनों की कीमत पर विकास अनुचित

रांची : राज्य में लोग विकास के नाम पर जंगलों को काट रहे हैं। प्राकृतिक संसाधनों से छेड़छाड़ कर रहे हैं। यह किसी भी मायने में सही नहीं है। विकास प्राकृतिक संसाधनों की कीमत पर होना अनुचित है। ये बातें वन एवं पर्यावरण विभाग की प्रधान सचिव अलका तिवारी ने कहीं। मौका था डोरंडा वन भवन हॉल में वन्य प्राणी सप्ताह-14 के समापन समारोह का। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों में पढ़ने को मिलता है कि जंगली जानवर आसपास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

मुरी में चलाया गया सफाई अभियान

मुरी : स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रखंड के राजकीयकृत मध्य विद्यालय कारेयाडीह में मंगलवार को सफाई अभियान चलाया गया। यह अभियान स्कूल परिसर से लेकर पूरे गाव में चलाया गया। मौके पर प्राचार्य सनातन माझी, विदेशी महतो, वार्ड सदस्य निमाई महतो, प्रबंध समिति के अध्यक्ष लखीराम महतो, ग्राम शिक्षा समिति अध्यक्ष राघव महतो, तुलसी महतो, पदोलचन महतो, हरेंद्र महतो, शव्या देवा समेत कई लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

जलने से बचा अपर बाजार

रांची : सोमवार की सुबह अपर बाजार के लिए अच्छी नहीं रही। दिवाली की तैयारियों में जुटे व्यापारी जब अपनी दुकान तक पहुंचे तो उन्हें वहां शोरगुल सुनने को मिला। आग..आग.आग। बाजारटांड़ इलाके में दो गोदाम में सुबह 9.15 बजे आग लग गई। लकड़ी की दुकानें थीं, सो आग बढ़ती ही जा रही थी। अपर बाजार में अभी चहलकदमी शुरू ही हुई थी। आग लगने की खबर तेजी से फैली। चारों ओर से लोग हाथों में बाल्टी और पानी लिए उस ओर दौडे़। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

ट्रक से टकराई बस, 1 मरा, दो दर्जन घायल

इटकी : इटकी थाना क्षेत्र में गड़गाव के निकट एनएच-23 स्थित राची-गुमला मुख्य मार्ग पर छत्तीसगढ़ के रायपुर से रांची आ रही बस खड़े ट्रक से टकरा गई। घटना सोमवार की भोर लगभग चार बजे की है। दुर्घटना में चालक गोपाल प्रसाद सिंह की मौत हो गई। जबकि, दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से एक दर्जन लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घायलों को ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया है। बस में 30... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

राज ठाकरे को पता चली औकात

ओरमांझी : 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' अभियान के तहत सोमवार को भोजपुरी फिल्म अभिनेता व सासद मनोज तिवारी ओरमाझी पहुंचे। उनके साथ राची के सासद रामटहल चौधरी भी थे। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि महाराष्ट्र में राज ठाकरे को अपनी औकात का पता चल गया। मात्र एक सीट उनकी पार्टी को मिली है। राज ठाकरे बिहारी व झारखंडी को मुंबई से भगाना चाहते थे, उन्हें महाराष्ट्र के लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

शिल्पियों को मिला दीपावली का तोहफा

रांची : कुसुम : दि झारलैक इम्पोरियम राज्य के शिल्पियों के लिए दीपावली का तोहफा है। इसके माध्यम से समितियों के निर्मित सामान का बेहतर प्रचार-प्रसार होगा। यह बातें सहकारिता मंत्री हाजी हुसैन ने सोमवार को इम्पोरियम के उद्घाटन समारोह में कही। विभागीय सचिव एके सिंह ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस शोरूम का निर्माण कराया गया है। झास्कोलैम्फ के प्रबंध निदेशक श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

खतरे में है भोगता समाज का अस्तित्व

डकरा : खरवार भोगता समाज विकास संघ के तत्वावधान में सोमवार को डकरा वीआइपी सभागार में चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि सिमरिया विधायक जयप्रकाश भोगता ने दीप प्रज्वलित कर व नीलांबर-पीतांबर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया। अध्यक्षता विश्वनाथ गंझू ने की। संचालन अमृत भोगता ने किया। स्वागत भाषण रामलखन गंझू ने दिया। मुख्य अतिथि जयप्रकाश भोगता ने कहा कि वर्तमान समय में झारखंड प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

विज्ञान मेला आज

डकरा : सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा में मंगलवार को विज्ञान मेला का आयोजन किया जाएगा। उद्घाटन प्रात: 10 बजे कांके विधायक रामचंद्र बैठा करेंगे। यह जानकारी विद्यालय प्रबंध समिति के लाल शैलेंद्रनाथ शाहदेव ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

छज्जा गिरने से दंपती घायल

डकरा : एनके एरिया की आवासीय कॉलोनी केडीएच माइनर्स क्वार्टर (एम-94) में सोमवार की सुबह छज्जा गिरने से एक दंपती घायल हो गए। क्वार्टर में सीसीएलकर्मी मिलन दरवाजा के बाहर छज्जा पर खड़ा होकर सफाई कर रहे थे। उसकी पत्‍‌नी वहीं पर ब्रश कर रही थीं। इसी दौरान छज्जा भरभरा कर गिर गया। घटना में मिलन व उनकी पत्‍‌नी घायल हो गए। आसपास के लोगों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों का इलाज किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

ठेका मजदूरों का शोषण कर रहे ट्रांसपोर्टर

डकरा : सीसीएल एनके व पिपरवार क्षेत्र के ठेका मजदूरों की समस्याओं को लेकर सोमवार को यूसीडब्ल्यूयू के क्षेत्रीय कार्यालय में बैठक हुई। अध्यक्षता यूनियन के क्षेत्रीय सचिव प्रेम कुमार ने की। मौके पर प्रेम कुमार ने कहा कि ट्रांसपोर्टर आज भी ठेका मजदूरों का शोषण कर रहे हैं। अब भी 70 प्रतिशत से अधिक कामगारों की वेतन प्रणाली में सुधार नहीं हुआ है। पिछले माह दिल्ली में प्रबंधन एवं यूनियन के बीच ठेका मजदू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

पंजीयन सुधार का एक और मौका

रांची : जैक ने इंटर परीक्षा 2015 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को पंजीयन में गलती सुधारने का एक और मौका दिया है। इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था 21 अक्टूबर से पाच नवंबर रहेगी। सत्र 2013-15 की वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होनेवाले परीक्षार्थियों का पंजीयन जांच सूची के आधार पर संशोधन कर जारी कर दिया गया है। वे एक बार फिर से जाच लें। संशोधन के लिए जैक की वेबसाइट जाच की सुविधा उपलब्ध है। पंजीयन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        
(News from Ranchi, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Ranchi, India Saturday 25 10 2014

28°c
यह भी देखें