Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रांची

चिकित्सक विहीन है बुढ़मू प्रखंड

बुढ़मू : बुढ़मू प्रखंड दो दिनों से चिकित्सक विहीन है। करोड़ों की लागत से बने सीएचसी के बावजूद यहां कोई चिकित्सक नहीं है। पिछले दो दिनों से चिकित्सकों का दर्शन यहा के लोगों को नहीं हुआ है। शनिवार को आधे घटे के लिए चिकित्सा प्रभारी सीएचसी आए और उपस्थिति दर्ज कराकर चले गए। इसके बाद 31 अगस्त व 1 सितंबर को कोई चिकित्सक सीएचसी नहीं आया। ग्रामीणों की शिकायत पर मंगलवार को प्रमुख रामेश्वर पाहन ने बुढ़मू सी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

दुकान से मोबाइल चोरी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

खलारी : खलारी थाना क्षेत्र के शहीद चौक स्थित एक मोबाइल दुकान से मोबाइल चोरी की घटना का खलारी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि पकड़े गए दो युवकों में एक खलारी थानाक्षेत्र के ही धमधमिया का रमेश करमाली तथा दूसरा रामगढ़ का दिलीप मुंडा है। पुलिस ने चोरी के 23 मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं। अधिकतर मोब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

कार्तिक उराव कॉलेज में करम पूर्व संध्या पर कार्यक्रम

रातू : कार्तिक उरांव कॉलेज रातू में मंगलवार को करम पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अखिल भरतीय आदिवासी विकास परिषद के डॉ. लक्ष्मण उराव ने करम महोत्सव के महत्व के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि मनुष्य के जीवन में करम व धरम का काफी महत्व है। दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। क्षेत्र के पाहन से अखड़ा या घर के आगन में ही करम देव को स्थापित करने को कहा। वहीं, कॉलेज के छात्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

जागृति विहार ने लगाया निश्शुल्क चिकित्सा शिविर

खलारी : मैक्लुस्कीगंज से सटे निंद्रा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में गैर सरकारी संस्थान जागृति विहार द्वारा निश्शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर में डॉ. एसएन मधुप ने 110 मरीजों की जाच की और निश्शुल्क दवाएं दीं। शिविर में मलेरिया, एनीमिया, सर्दी, खासी तथा मोतियाबिंद के मरीजों की जाच की गई। शिविर को सफल बनाने में अभिमन्यु गिरि, सूरजमनी कुमारी, सुशील तिवारी, मुरली प्रसाद, प्रमोद राय, सुजय लोहरा का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

धूमधाम से मनेगी दुर्गापूजा, समिति गठित

पिस्कानगड़ी : नगड़ी मे दुर्गापूजा और श्री रामचरितमानस महायज्ञ धूमधाम से आयोजित किया जाएगा। यह निर्णय केदारनाथ भगत की अध्यक्षता मे ग्रामीणों की बैठक में लिया गया। बैठक में कार्यक्रम की सफलता के लिए समिति का गठन किया गया। इसमें केदारनाथ भगत, सीताराम चौधरी, मधूसूदन साहू, तपेश्वर केसरी, केशव कुमार भगत, केदार महतो, चुड़ामणि महतो, त्रिवेणीनाथ साहू, मुखिया बैजनाथ महली, उपेंद्र महतो, शकर चौधरी और सीताराम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

सीपीएमजी को बंगाल का प्रभार

रांची : झारखंड सर्किल के मुख्य डाक महाध्यक्ष (सीपीएमजी) अभय शेखर प्रसाद को पश्चिम बंगाल डाक सर्किल का अतिरिक्त प्रभार मिला है। सोमवार को उन्होंने पश्चिम बंगाल का प्रभार ग्रहण कर लिया। पश्चिम बंगाल के सीएमजी जे. पांडा के 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होने के बाद अभय शेखर प्रसाद को प्रभार मिला है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले प्रसाद को बिहार का भी अतिरिक्त प्रभार मिला था। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

राब्ता काउंसिल ने अल्पसंख्यक आयोग को ज्ञापन सौंपा

रांची : झारखंड स्टेट राब्ता काउंसिल के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ. शाहिद अख्तर से मुलाकात की। इस दौरान तारा शाहदेव व रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल मामले में मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा की मांग की। काउंसिल ने आयोग को चार सूत्री ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में अल्पसंख्यक मुस्लिम विरोधी मीडिया ट्रायल बंद कराने, तारा शाहदेव मामले की निष्पक्ष जांच, शांतिमय माहौल को बिग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

गणेश पंडालों में कन्या पूजन

पिस्कानगड़ी : गणेश पूजा के पांचवें दिन नगड़ी के सभी तीनों पूजा पंडालों मे कन्या पूजन का आयोजन किया गया। इसमें देवी स्वरूप कुंवारी कन्याओं के पूजन के पश्चात भोजन कराया गया। सभी कन्याओं को श्रृंगार कर आरती उतारी गई तथा भोजन कराया गया। उपकार क्लब में कन्या पूजन कार्यक्रम का उद्घाटन राची महापौर आशा लकड़ा ने किया। लकड़ा ने कहा कि देवी का एक स्वरूप कन्याएं होती हैं। इनके पूजन-अर्चन से आंतरिक शक्ति बढ़ती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

बिजली को ले ठप कराई ट्रांसपोर्टिग

खलारी : एनके एरिया के मोहननगर आवासीय कॉलोनी के लोगों ने बिजली की समस्या से तंग आकर मंगलवार को चार घटे तक कोयला ट्रासपोर्टिंग ठप करा दी। लगभग 15 दिनों पूर्व ट्रांसफार्मर जल जाने से मोहननगर कॉलोनी के निवासी अंधेरे में हैं। श्रमिक नेता कृष्णा चौहान के नेतृत्व में मोहननगर के लोगों ने सीएचपी के निकट ट्रासपोर्टिंग मार्ग को जाम कर दिया। सुबह साढ़े दस बजे से अपराह्न ढाई बजे तक कोयला ट्रासपोर्टिंग ठप हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

लूट की स्कार्पियो के साथ तीन गिरफ्तार

ओरमांझी : ओरमाझी पुलिस ने इरबा के पास ओडिशा में एक चालक की हत्या कर भाग रहे तीन अपराधियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के बाद तीनों स्कार्पियो (ओआर-05 5462) लेकर भाग रहे थे। गिरफ्तार अपराधी अजय कुमार प्रसाद, बलेंद्र साहनी व प्रमोद भगत बिहार के गोपालगंज, मुजफ्फरपुर व मोतीहारी के रहनेवाले हैं। अपराधियों के पास से एक रिवाल्वर, तीन सेलफोन, 2700 रुपये व एक गमछा बरामद हुआ है। इनके साथ चौथा अपर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

विद्यालयों से बर्तन चोरी

बुढ़मू : बुढ़मू थाना क्षेत्र के चापाटोली व मोहनपुर प्राथमिक विद्यालयों से सोमवार की रात चोरों ने हजारों रुपये के बर्तन चुरा लिये। चोरों ने विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बनाने के लिए रखे गए बर्तनों को ताला तोड़कर चुराया है। इस संबंध में विद्यालयों के प्रबंधन द्वारा बुढ़मू थाने में लिखित आवेदन दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

जुआ खेलने पर लगाया प्रतिबिंध

बेड़ो : बेड़ो, लापुंग, भरनो समेत अन्य इलाकों के साप्ताहिक हाटों में खुलेआम बेची जाने वाली शराब और बाजार में खेले जाने वाले जुए पर ग्राम रक्षा दल ने कड़ी आपत्ति जताते हुए इस पर प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा की है। ग्राम रक्षा दल के मिथिलेश राम उर्फ मिथुन राम ने कहा है कि शराब व जुआ के कारण युवापीढ़ी भटक रही है। उनका भविष्य दांव पर है। मिथिलेश राम ने कहा कि बाजार समिति शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

रातू फीडर आज 5 घंटे बंद

रांची : बुधवार को 33 केवी रातू फीडर से दिन मे 12 बजे से शाम पांच बजे तक विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान मरम्मत कार्य चलेगा। यह जानकारी रांची वेस्ट डिवीजन के कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार ने दी। इस दौरान पिस्कामोड़, इटकी रोड, रातू रोड, मेट्रो गली, हेसल तालाब, स्वर्ण नगर, मधुकम, कटहल मोड़, रातू चट्टी, रातू सहित कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल

खलारी : खलारी-मैक्लुस्कीगंज रोड में सरना गाव के निकट मंगलवार को हुई एक सड़क दुर्घटना में तीन युवक घायल हो गए। दुर्घटना मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे की है। बताया गया कि तीनों युवक अपने घर पीपीरटोला से सरना की ओर आ रहे थे। तीनों एक ही मोटरसाइकिल पर सवार थे। विपरीत दिशा से आ रही स्कार्पियो ने एक तीखे मोड़ पर मोटरसाइकिल को सीधी टक्कर मार दी। दुर्घटना में मोटरसाइकिल पर सवार तीनों युवक बुरी तरह घायल हो गए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी बंद रहा पुरनाडीह क्वायरी वन

खलारी : कुटकी के ग्रामीणों द्वारा मंगलवार को दूसरे दिन भी पुरनाडीह क्वायरी वन खदान में बंदी जारी रही। ग्रामीण जमीन के बदले मुआवजा तथा नौकरी नहीं मिलने से आक्रोशित हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दो-तीन महीनों से प्रबंधन नौकरी देने के नाम पर केवल आश्वासन देता रहा है। प्रबंधन ने जमीन पर खदान शुरू कर दी है। ग्रामीण अब अपनी जमीन पर खेती भी नहीं कर सकते हैं। उनका कहना है कि कोयला उत्पादन कर कंपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

करम पर्व पर करें सुरक्षा इंतजाम

रांची : केंद्रीय सरना समिति ने झारखंड वासियों को करम पर्व की बधाई दी है। इस अवसर पर जिला प्रशासन से सभी अखड़ों के पास सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की है। नगर निगम प्रशासन से साफ-सफाई की व्यवस्था करने को कहा है। समिति की बैठक मंगलवार को अरगोड़ा चौक स्थित माही रेस्टूरेंट में फूलचंद तिर्की की अध्यक्षता में हुई। मौके पर समिति के सत्य नारायण लकड़ा, आकाश उरांव, सुनील फकीरा कच्छप, हेमंत कुजूर, भगत उरांव, जयं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

शिक्षक दिवस पर पीएम का संदेश सुनेंगे विद्यार्थी

रांची : शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच सितंबर को जिले के विद्यार्थी सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश सुनेंगे। शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवचरण मरांडी ने जिले के सभी कोटि के उच्च एवं प्लस टू विद्यालय के प्रचार्य, प्रचार्या, प्रधानाध्यापक व प्रधानाध्यापिका को विद्यालय स्तर पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि विद्यालय के छात्रों के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:24 AM (IST)
        

निलंबन पर रिम्स ने मांगा दिशा-निर्देश

रांची : एसपी-एसडीएम द्वारा नामजद डॉक्टरों के निलंबन पर लिखे पत्र पर रिम्स के निदेशक ने स्वास्थ्य विभाग से दिशा-निर्देश मांगा है। उधर, निदेशक का कहना है कि रिम्स द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम की रिपोर्ट पर ही जूनियर डॉक्टरों को निलंबित किया जाएगा। उम्मीद है एक सप्ताह में टीम अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। टीम में रिम्स के डीन डॉ. एसएन चौधरी, विभागाध्यक्ष डॉ. एके महतो और डॉ. एनके झा शामिल हैं। रिम्स के नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:23 AM (IST)
        

अपर बाजार से दिनदहाड़े नौ लाख की लूट

रांची : अपर बाजार में ब्राह्माण धर्मशाला के समीप सोमवार की सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हथियारबंद चार लुटेरों ने नौ लाख रुपये लूट बाइक से भाग निकले। रुपये तेल व्यवसायी वेद छापरिया के थे। लूट उनके मुंशी पवन शर्मा से हुई है। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी है। पवन शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह ब्राह्माण धर्मशाला के पास स्थित आवास से रुपये कमर में बांधकर बैंक ऑफ इंडिया की अपर बाजार शाखा के लिए निकले थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

ओरियंटल बैंक के क्षेत्रीय ऑफिस का उद्घाटन आज

रांची : ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के क्षेत्रीय ऑफिस की शुरुआत मंगलवार से होगी। उद्घाटन के लिए बैंक के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर एसएल बंसल सोमवार को रांची पहुंचे। वे हरमू रोड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन सुबह 10 बजे करेंगे। साथ ही बैंक के कार्यो की समीक्षा भी करेंगे। बैंक के एमडी एलएल बंसल पहली बार रांची आए हैं। सोमवार को भी उन्होंने बैंक की शाखा का दौरा किया। साथ ही कर्मचारियों से बातचीत क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        
(News from Ranchi, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Ranchi, India

23°c
यह भी देखें