Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रांची

हजारीबाग लोकसभा चुनाव 2014 : सुबह 11 बजे तक का अपडेट

मतदान प्रतिशत : हजारीबाग 9 बजे तक 17 फीसद 10 बजे तक 19 फीसद 11 बजे तक 23 फीसद मतदान प्रतिशत : रामगढ़ 9 बजे तक 9 फीसद 10 बजे तक 16 फीसद 11 बजे तक 27 फीसद =============== * कोडरमा के चंदवारा प्रखंड में 11 बजे तक 30 फीसद मतदान * यहां उरमा में कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं में भिडंत =============== हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र का चुनाव सुबह सात बजे शुरू हो गया। कई बूथों पर ईवीएम में ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:49 AM (IST)
        

भ्रष्टाचारियों ने बढ़ाई महंगाई व बेरोजगारी

रांची : आधे पेट खाकर रात गुजारते हैं। दिन में काम करते हैं। जितने रुपये मिलते हैं, उससे पेट के लिए प्रबंध करते हैं। देश के नेताओं ने महंगाई व बेरोजगारी बढ़ाई है। यह कहना था मुन्नी तिर्की का। दैनिक जागरण की चुनावी चौपाल में बुधवार को डोरंडा स्थित घाघरा ऊपर टोली में 40 से अधिक मतदाताओं ने अपनी समस्याओं व नेताओं की गतिविधियों पर सवाल उठाए। मुन्नी कहती हैं, यहां के नेता चुनाव जीतने के बाद सफेद धोती/प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

चाइनिज लड़की से अरगोड़ा में दुष्कर्म का प्रयास

रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र में पुंदाग रोड स्थित जयश्री अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 9डी में रहने वाली एक चाइनिज लड़की ने अपने फ्लैट में ही रहने वाले एक चाइनिज लड़के पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। आरोपी का नाम चांग वांग गो बताया जा रहा है। एसएसपी प्रभात कुमार के आदेश पर हटिया की डीएसपी निशा मुर्मू व अरगोड़ा तथा डोरंडा पुलिस के सहयोग से आरोपी भी पकड़कर थाने लाया गया, जिससे देर रात तक पुलिस पूछताछ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:32 AM (IST)
        

28 उम्मीदवारों में एक चुनेंगे 16 लाख मतदाता

रांची : रांची लोकसभा क्षेत्र के 16.47 लाख मतदाता गुरुवार को मतदान प्रक्रिया में भाग लेते हुए मैदान में उतरे 28 प्रत्याशियों में से किसी एक को अपना प्रतिनिधि चुनेंगे। इस बार अनुमान के अनुसार साठ प्रतिशत या इससे अधिक वोटिंग हुई तो वोटिंग में भाग लेनेवाले कुल मतदाताओं की संख्या दस लाख तक पहुंच सकती है। इतने बड़े पैमाने पर अभी तक मतदाताओं ने चुनावी प्रक्रिया में भाग नहीं लिया था। अलग राज्य बनने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

सुदेश ने ली कार्यकर्ताओं से जानकारी

रांची : राची लोकसभा क्षेत्र से आजसू पार्टी प्रत्याशी सुदेश महतो बुधवार को अपने कार्यकर्ताओं से मिले और बूथ प्रबंधन की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल का दिन वक्त की कसौटी पर परीक्षा का दिन है, इसपर खरा उतरें। कहा कि आजसू भ्रष्टाचार के खिलाफ है और राची को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:49 PM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी ने की बूथ प्रबंधन की समीक्षा

रांची : भाजपा प्रत्याशी रामटहल चौधरी ने मतदान की पूर्व संध्या पर अपने संसदीय क्षेत्र में बूथ प्रबंधन की समीक्षा की। विभिन्न बूथों पर कार्यकर्ताओं के मैनेजमेंट से रामटहल संतुष्ट दिखे। बूथ प्रबंधन की समीक्षा के बाद जारी बयान में रामटहल चौधरी ने कहा कि उनके कार्यकर्ता 17 अप्रैल को एक-एक बूथ की निगरानी को तैयार है। बुधवार को विधायक सीपी सिंह, महानगर अध्यक्ष सत्यनारायण सिंह, लोकसभा प्रभारी परमा सिंह, व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:39 PM (IST)
        

वोट देने की अपील

रांची : अंजुमन इस्लामिया रांची के अध्यक्ष इबरार अहमद और महासचिव मोख्तार अहमद ने लोगों से वोट देने की अपील की है। झारखंड प्रदेश कुरैशी पंचायत के प्रदेश अध्यक्ष मुजीब कुरैशी ने भी शत-प्रतिशत मतदान की अपील की। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:36 PM (IST)
        

बंधु ने मांगे वोट

रांची : चुनाव के एक दिन पूर्व बुधवार की सुबह तृणमूल प्रत्याशी बंधु तिर्की कुरैशी पंचायत गुदड़ी, कुरैशी पंचायत कांटाटोली, बारहा सरना समिति, आदिवासी बुद्धिजीवी मंच आदि के प्रतिनिधियों से मिले और अपने पक्ष में वोट करने अपील की। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        

देर शाम तक बूथों पर भेजे गए मतदान कर्मी

रांची : रांची लोकसभा चुनाव को लेकर मोरहाबादी मैदान में दिन भर गहमागहमी रही। कर्मियों को मतदान स्थल तक भेजने की प्रक्रिया देर शाम तक चलती रही। बुधवार को सुबह आठ बजते ही चुनाव कर्मी मैदान में पहुंचना शुरू कर दिए। मोरहाबादी मैदान से 10 हजार कर्मियों को ईवीएम के साथ उन्हें संबंधित मतदान केंद्रों पर भेजा गया। कर्मियों को सिल्ली, हटिया, रांची सदर, कांके सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भेजने और वाहन उप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

ऑटो पलटा, दो जख्मी

चान्हो : थाना क्षेत्र में बेजाग के निकट बुधवार को दोपहर लगभग दो बजे एक ऑटो के पलट जाने से उसमे सवार सीबी उराव 48 वर्ष व शीबा उराव 45 वर्ष घायल हो गए। दोनो माडर के गुड़गुड़जाड़ी गाव के रहने वाले हैं। उनका प्राथमिक उपचार सिल्ली रेफरल अस्पताल में किया गया। यहां से दोनों को रिम्स भेज दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

तीन क्लस्टरों में बंटा खलारी

खलारी : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनावकर्मी खलारी पहुंच गए हैं। खलारी प्रखंड को तीन क्लस्टरो में बाटा गया है। पहला डीएवी खलारी, दूसरा आदर्श उच्च विद्यालय मैक्लुस्कीगंज तथा तीसरा राजकीय मध्य विद्यालय राय को क्लस्टर बनाया गया है। मतदान कराने वाले मतदानकर्मी तीनों कलस्टरों में पहुंचा दिए गए हैं। वहीं, इवीएम व अन्य चुनाव सामग्री सुरक्षा के बीच क्लस्टरों में पहुंचा दिए गए हैं। प्रखंड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

मारपीट में पुत्र व पति को जेल

रांची : बरियातू पुलिस ने 60 साल की एक बूढ़ी महिला से मारपीट में बुधवार को उसके पुत्र मुजफ्फर हुसैन व पति रफीक अंसारी को जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

मामूली विवाद में मारपीट

चान्हो : हुटार साप्ताहिक हाट में बुधवार को मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में लुंडरी निवासी शमशेर अंसारी घायल हो गया। उसे चान्हो मे प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

मताधिकार से वंचित रहेंगे 357 मतदाता

सोनाहातू : 16वीं लोकसभा चुनाव में प्रखंड के डीबाडीह गांव के 357 मतदाता इस बार अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। ऐसा सरकारीकर्मियों की गलती के कारण होगा। ग्रामीण इससे काफी आक्रोशित हैं। सोनाहातू प्रखंड के बूथ 208 में कुल 515 मतदाता हैं। इसमें 357 मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से गायब है। वर्तमान में इस बूथ में 158 मतदाता का ही नाम है। इस संबंध में बीएलओ परमेश्वर महतो का कहना है कि इस बूथ को नया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

वज्रपात की चपेट में आने से एक की मौत

माडर : माडर प्रखंड के बजरा गाव में बुधवार की शाम लगभग 6 बजे हुए वज्रपात की चपेट में आने से भुवनेश्वर सिंह नामक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जाता है कि भुवनेश्वर सिंह शाम को अपने घर के बाहर खडे़ थे। इसी दौरान वज्रपात हो गया। इसकी चपेट में आने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों द्वारा अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

सुबह सात बजे से होगा मतदान

रांची : रांची संसदीय क्षेत्र के बूथों पर सुबह सात बजे से दोपहर चार बजे तक मतदान होंगे। गुरुवार को 16,48,451 मतदाता मैदान में खड़े 28 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। 1981 मतदान बूथों पर मतदान किए जाएंगे। इसमें छह बूथ सहायक बूथ के तौर पर होंगे। इस चुनाव में 15 हजार चुनाव कर्मी और पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। मतदान बूथों पर 6578 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 92 फीसद अतिसंवेदनशील और सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

कड़े सुरक्षा के बीच कराया जाएगा मतदान

खलारी : खलारी के 53 बूथों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबल पहुंच चुके हैं। पुलिस उपाधीक्षक खलारी आरपी किशोर ने बताया कि दो कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स, एसएसबी, सैट, जैप व जिला पुलिस के जवान विभिन्न बूथों में मुस्तैद रहेंगे। सुरक्षाबलों को स्टैटिक फोर्स, पोलिंग बूथ फोर्स, मूवमेंट पेट्रोलिंग पार्टी, जोनल पेट्रोलिंग पार्टी, सुपर पेट्रोलिंग पार्टी के रूप में बाटकर अभेद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:54 PM (IST)
        

आज पहली बार वोट डालेगी दीपिका

रातू : अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी गुरुवार को रांची लोकसभा चुनाव के लिए पहली बार मतदान करेंगी। वह अपना मताधिकार का प्रयोग रातू चट्टी स्थित एनपी स्कूल बूथ में करेंगी। दीपिका के पिता शिव नारायण महतो ने बताया कि दीपिका मतदान के लिए देर रात रातू चट्टी स्थित पर पहुंची है। वह गुरुवार को सुबह आठ बजे मतदान करेगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:53 PM (IST)
        

वोट देने का निशान दिखाओ, छूट पाओ

रांची : मतदाताओं को प्रोत्साहित करने और चुनाव में उनकी भागीदारी बढ़ाने के लिए अस्पतालों में मरीज को इलाज में 25 फीसद की छूट दी जाएगी। वोट करें और इलाज में छूट पाएं। छूट एक या दो दिन नहीं, बल्कि चुनाव के सात दिन बाद तक मिलेगी। 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक इसका लाभ मरीज उठा सकते हैं। आइएमए ने सभी अस्पतालों को ओपीडी में 25 फीसद छूट देने का निर्देश दिया है। अस्पतालों में दी जानेवाली छूट की पर्ची भी लगानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:52 PM (IST)
        

'हमारी चिटठी,आपके नाम' के माध्यम से वोटरों को किया जागरूक

रांची : लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान के कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इनमें सरकारी और गैरसरकारी संगठन अपने लोकतांत्रिक उत्तरदायित्व को अपने तरीके से बता रहे हैं। इसी क्रम में बैदेही महिला बाल कल्याण परिषद की ओर से भी मतदाता जागरूकता अभियान जोर-शोर से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया गया। परिषद की ओर से हमारी चिट्ठी आपके नाम.. के माध्यम से वोट देने की विस्तृत जानकारी लोगों को दी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:47 PM (IST)
        
(News from Ranchi, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Ranchi, India Thursday 17 04 2014

34°c