Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रांची

रिम्स में हंगामा, निदेशक से शिकायत

रांची : रिम्स के शिशु वाह्य विभाग के ओपीडी में शनिवार को कर्मचारी के नहीं रहने से मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। विभागाध्यक्ष डॉ. एके शर्मा ने निदेशक डॉ. एसके चौधरी से इसकी शिकायत की। डॉ. चौधरी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल उपाधीक्षक डॉ. कुमारी वसुंधरा को मामले को देखने भेजा। डॉ. वसुंधरा ने बताया कि ओपीडी में एक घंटे तक कोई भी कर्मचारी नहीं था। ------- गायब रहते हैं कर्मी रिम्स ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

खीराबेड़ा में डायरिया से दो मरे, कई अक्रांत

ओरमांझी : ओरमाझी के खीराबेड़ा गाव में डायरिया से दो दिनों में दो लोग पैरो देवी व पुसू बेदिया की मौत हो गई है। इस गांव में और कई लोग डायरिया से अक्रांत हैं। यह गांव आदिवासियों का है। मृतक पुसू बेदिया और पैरो देवी पति-पत्‍‌नी थे। 62 वर्षीय पुसू बेदिया पिछले चार दिनों से डायरिया से पीड़ित था, जबकि 55 वर्षीया पैरो देवी तीन दिनों से डायरिया से पीड़ित थी। जानकारी के अनुसार दोनों अपना इलाज झोलाछाप डॉक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

पार्षदों की हो रही कॉल रिकार्डिग

रांची : नगर निगम में इन दिनों कॉल रिकार्डिग का खौफ है। आरोप है कि एक पार्षद द्वारा मोबाइल पर बातचीत के दौरान कॉल रिकार्ड कर ब्लैकमेलिंग की जा रही है। पार्षदों से लेकर अधिकारी-कर्मचारी सभी आतंकित हैं। वार्ड 8 की पार्षद संगीता देवी ने बताया कि निगम के लगभग सभी पार्षद उस शख्स से किसी तरह की बातचीत से परहेज करने लगे हैं। वार्ड 29 के पार्षद प्रदीप कुमार ने इस तरह की हरकत की निंदा की है। कहा, ऐसे पार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

मॉर्निग वाक के साथ भजन का आनंद

रांची : मोरहाबादी मैदान का खुला-खुला वातावरण। सेहत के लिए लाभदायक। वहां भजन का आनंद मिले तो आत्मिक विकास का भी मौका। इसी दृष्टि से वहां सुबह-सबेरे कार्यक्रम का महत्व है। हर शनिवार को इसके अयोजन के तहत इसके मोहक दृश्य का अवलोकन किया गया। मार्निग वाक पर जानेवाले लोगों ने वहां भजन का भी आनंद लिया। कला, संस्कृति, खेल एवं युवा मामलों के विभाग की पहल पर आयोजित यह कार्यक्रम प्रत्येक शनिवार को सुबह 6-7 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

अभाव में चल बसी मल्हार जनजाति की महिला

ठाकुरगाव : कांके प्रखंड के पतरातू गाव स्थित जंगल किनारे बसे मल्हार जनजाति के परिवार भी सरकारी सहायता की आस में असमय मरने को विवश हैं। शुक्रवार की रात लालू मल्हार की पत्‍‌नी उगन देवी (55वर्ष) कुपोषण जनित बीमारी से मर गई। लालू मल्हार विकलाग है, उसके घर का सारा खर्च भिक्षाटन कर उगन जमा करती थी। बरसात में अन्य दिनों की तरह भीख नहीं मिलने से तीन दिन से लालू के घर में चूल्हा नहीं जला था। लालू के परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बकरी बाजार में निगम की जमीन पर कब्जा

रांची : राजधानी के बकरी बाजार स्थित निगम की 5100 वर्गफुट जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। निगम प्रशासन ने शनिवार से इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। इसके और बढ़ने की संभावना है। मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार ने शनिवार को बाजार शाखा की समीक्षा के दौरान बकरी बाजार की दुकानों की बंदोबस्ती संबंधी फाइल देखी तो अवैध कब्जा का मामला प्रकाश में आया। सीईओ ने अमीन भगत को निर्देश दिया कि स्थल पर जाकर अवैध कब्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए डॉ. रामदयाल मुंडा

पिस्कानगड़ी : नगड़ी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रमुख के कार्यालय में शिक्षाविद व पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉ. रामदयाल मुंडा की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहीद अहमद ने की। मौके पर उपस्थित लोगों ने डॉ. मुंडा के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। समारोह में प्रखंड प्रमुख दशा मुंडा ने कहा कि उनकी झारखंड को दशा और दिशा दिखाने में अहम भूमिका थी। उन्होंने झारखंड की सभ्यता और संस्कृति को बढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

शिविर में 35 मरीजों की जांच

सोनाहातू : प्रखंड के सेरेंगडीह गांव में झारखंड स्टील लिमिटेड द्वारा निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। इसमें 35 लोगों की जांच के बाद आवश्यकतानुसार दवाएं दी गईं। जांच के दौरान मरीजों में कैंसर बीमारी भी पकड़ में आई। मौके पर डॉ. अभिषेक कुमार, जिला मलेरिया पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, कंपनी के बीएम दलगड़े, आशिष रंजन, राहुल राणा, गुरुचरण गोंझू, संदीप सिंह, गोपाल मानकी, शिवशंकर महतो आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

बुनियादी साक्षरता सह आकलन जाच परीक्षा आज

कांके : राज्य साक्षरता मिशन राची की ओर से रविवार को बुनियादी साक्षरता सह आकलन जाच परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रखंड प्रबंधक मनीरुद्दीन अंसारी ने बताया कि 15 वर्ष से अधिक उम्र वाले नवसाक्षर महिला-पुरुष इस परीक्षा में भाग लेंगे। उन्हें वर्ग 3 उत्तीर्ण का प्रमाण पत्र दिया जायगा। एनओआइएस द्वारा संचालित इस परीक्षा में प्रखंड के सभी 36 लोक शिक्षा केंद्र को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। रविवार को 10 बजे से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

वर्षा जल संरक्षण सबसे बड़ी जरूरत

रांची : प्रदेश का विकास गांव के रास्ते से होकर ही निकलता है। ग्रामीण आगे बढ़ेंगे तो ही प्रदेश का विकास संभव हो सकेगा। सरकार के साथ-साथ निजी क्षेत्र की इंडस्ट्रीज और कंपनियों को उनके विकास के लिए आगे आना होगा। समाज कल्याण और जल संसाधन मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने शनिवार को पीएचडी चेंबर की ओर से 'झारखंड स्टेट मेटल्स एंड मिनरल्स फोरम' पर आयोजित सेमिनार में उक्त बातें कहीं। वे समारोह की मुख्य अतिथि थीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:15 PM (IST)
        

घर के विवाद में मारपीट, दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज

रांची : सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के गंगानगर में मारपीट के एक मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक तरफ से लड़की ने जहां छेड़खानी का आरोप लगाया है, वहीं दूसरी ओर से मारपीट का मामला दर्ज कराया गया है। इस घटना के पीछे घर से संबंधित विवाद बताया जा रहा है। पहली प्राथमिकी में लड़की ने अपने चाचा संजय टोप्पो पर मारपीट, गाली-गलौज, छेड़खानी, अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है और बताया है कि संजय 17 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

दुर्घटना में केंद्रीय विद्यालय डोरंडा के छात्र की मौत

रांची : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में सेटेलाइट गेट के समीप डिवाइडर से टकराने के कारण बाइक सवार छात्र 14 वर्षीय हर्ष प्रसाद की मौत हो गई। वह जगन्नाथपुर के सेक्टर टू, साइट फाइव के क्वार्टर नंबर बी/2504 निवासी सुनील प्रसाद का पुत्र था। हर्ष केंद्रीय विद्यालय डोरंडा में कक्षा नौ का छात्र था। उसके पिता ने जगन्नाथपुर पुलिस को बताया कि सुबह करीब नौ बजे हर्ष उनकी हीरो होंडा बाइक लेकर अरगोड़ा के आलोकापुरी म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

बीएसएनएल मेगा लोक अदालत 26 से

रांची : भारत संचार निगम लिमिटेड रांची एसएस की ओर से मेगा लोक अदालत 26 अगस्त से लगायी जाएगी। इसमें पुराने बकायों पर विशेष छूट दी जाएगी। सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक विभिन्न स्थानों पर आयोजन होगा। सिविल कोर्ट परिसर रांची में 26 से 30 अगस्त, सिविल कोर्ट परिसर खूंटी व गुमला में 26 से 27 अगस्त तक अदालत लगेगी। सिविल कोर्ट परिसर लोहरदगा में 26 से 30 अगस्त तक आयोजन होगा। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

ऊर्जा मंत्री ने अनशनकारियों को वार्ता के लिए बुलाया

रांची : अनुबंध कर्मियों के स्थायीकरण की मांग पर शनिवार को चौथे दिन भी झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी प्रशिक्षु संघ के सदस्य आमरण अनशन पर बैठे रहे। संघ ने अल्टीमेटम दिया था कि यदि अनुबंध बिजली कर्मियों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया तो 25 अगस्त को राज्य की बिजली गुल कर देंगे। इधर, अनशनकारियों को उर्जा मंत्री ने रविवार की सुबह 9.30 बजे अपने आवास पर वार्ता के लिए बुलाया है। इस पर संघ के महामंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

जीव विज्ञान के क्षेत्र में हर दिन नया काम

रांची : रांची विवि के एकेडमिक स्टाफ कॉलेज में शनिवार को जीव विज्ञान के रिफ्रेशर कोर्स के समापन शनिवार को हुआ। मुख्य अतिथि रांची विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ.एम रजीउद्दीन थे। इन्होंने कहा कि लाइफ साइंस के क्षेत्र में हर दिन नया काम हो रहा है। इसका सकारात्मक प्रभाव समाज में दिखाई पड़ता है। यहां से जो सीखा, उसे अपने कॉलेजों में जाकर शिक्षकों व छात्रों के साथ साझा करें। इससे पहले एकेडमिक स्टाफ कॉल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में फैसला 9 सितंबर को

रांची : ऑक्सफोर्ड स्कूल की वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड पर होनेवाला फैसला शनिवार को एक बार फिर टल गया। न्यायायुक्त मनोज प्रसाद की अदालत ने फैसले की अगली तिथि 9 सितंबर निर्धारित की है। उल्लेखनीय है कि 12 मई 2012 को सुचित्रा मिश्रा की हत्या की गई थी। उसका शव धुर्वा में मिला था। इसे लेकर उसके भाई गोविंद पांडेय ने 12 मई 2012 को धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले में ऑक्सफोर्ड स्कूल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

तीन सितंबर को अभाविप जारी करेगा काला दस्तावेज

रांची : वर्तमान शिक्षा में दु‌र्व्यवस्था, लूट-खसोट आदि विषयों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राज्य सरकार के खिलाफ काला दस्तावेज जारी करेगा। शिक्षा में अराजकता, भ्रष्टाचार व राज्य सरकार की उदासीनता को लेकर आगामी तीन सितंबर को राज्य भर के अभाविप के छात्र नेताओं का सम्मेलन रांची में होगा। यह जानकारी बुधवार को अभाविप के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार व प्रदेश मंत्री राजेश साह ने पत्रकार वार्ता में दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:07 PM (IST)
        

विद्युत कर्मियों के लिए खेल परिसर का उद्घाटन

रांची : डोरंडा स्थित कुसई कॉलोनी में शनिवार को ऊर्जा मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने विद्युत खेल परिसर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस खेल परिसर से विद्युत कर्मियों को काफी लाभ मिलेगा। आनेवाले दिनों में बिजली के नए प्रोजेक्ट आरंभ करना है। ऊर्जा निगम के सीएमडी ने खेल परिसर बनवाकर अच्छा काम किया है। बिजली कर्मियों के लिए हर अच्छे काम में मेरा सहयोग मिलेगा। इसके उपरांत ऊर्जा मंत्री ने बिजली कॉलो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:03 PM (IST)
        

चोरी की आठ बाइक के साथ तीन गिरफ्तार

रांची : सुखदेवनगर पुलिस ने चोरी की आठ बाइक के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें लोहरदगा के सेन्हा निवासी सुमन कुजूर, अरगोड़ा के अशोक नगर निवासी जय कर्मकार और अरगोड़ा के रोड नंबर एक में संदीप सिंह के यहां किराए पर रह रहा सूरज कुमार शामिल हैं। इनकी निशानदेही पर अशोक नगर, सिद्धू-कान्हू पार्क के अलावा मिलन चौक सुखदेवनगर से टीवीएस की दो बाइक, हीरो होंडा स्प्लेंडर की तीन व हीरो होंडा पैशन प्लस की द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:56 PM (IST)
        

25 से करितास इंडिया की कार्यशाला

रांची : 25-26 अगस्त को करितास इंडिया की स्वाधिकार पर कार्यशाला एसडीसी सभागार में होगी। 27 अगस्त को सुबह 11.30 बजे से होटल अशोका में होगी। यह जानकारी कुलभूषण बाड़ा ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        
(News from Ranchi, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें