Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रांची

युवती से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या

रांची : चुटिया के द्वारिकापुरी रोड नंबर 10 स्थित एक अ‌र्द्धनिर्मित मकान में बुधवार की रात मानव रूपी द¨रदों ने एक 19 वर्षीया युवती की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी। सामूहिक दुष्कर्म की आशंका इसलिए भी जताई जा रही है, क्योंकि मकान के विभिन्न हिस्सों में खून के निशान हैं और इस दौरान विरोध के साक्ष्य भी हैं। अ‌र्द्धनिर्मित मकान किसी सब्जी बेचनेवाली महिला का है, जो मौके पर मौजूद नहीं थी। लोग उसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:01 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पिता-पुत्र को कोर्ट ने ठहराया दोषी

रांची : महिला फास्ट ट्रैक कोर्ट के विशेष न्यायाधीश रीता मिश्र की अदालत ने गुरुवार को दहेज हत्या के आरोपी पिता-पुत्र को दोषी ठहराया है। दोनों के खिलाफ सजा के बिंदु पर सुनवाई तीन जनवरी को होगी। दोषी ठहराए गए आरोपियों में सोमेश्वर पासवान व उसके पुत्र अर्जुन पासवान शामिल हैं। दोनों के अलावा सीता देवी के खिलाफ 2012 में मांडर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोप दहेज के 9,000 रुपये को लेकर पूनम देवी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        

प्रफुल्ल मालाकार को नहीं मिली जमानत

रांची : हजारीबाग के चौपारण में मिले विदेशी हथियारों से संबंधित मामले के आरोपी प्रफुल्ल मालाकार को जमानत नहीं मिली। प्रधान न्यायायुक्त सह एनआइए के विशेष न्यायाधीश एसएच काजमी की अदालत ने प्रफुल्ल की जमानत याचिका पर सुरक्षित फैसले को सुनाया। जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को हुई थी। मामले की जांच नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम कर रही है। उल्लेखनीय है कि हजारीबाग की चौपारण पुलिस ने क्षेत्र के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:19 AM (IST)
        

सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ चार्जशीट

रांची : रिश्वत के अभियुक्त विश्रामपुर (पलामू) के सप्लाई इंस्पेक्टर रमेश चंद्र प्रसाद के खिलाफ मंगलवार को निगरानी के विशेष न्यायाधीश मौहम्मद शाकीर की अदालत में चार्जशीट दाखिल किया गया। रमेश को तीन हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था। वह जन वितरण प्रणाली के दुकानदार मुनीर आलम से खाद्यान्न उठाव के एवज में तीन हजार रुपये रिश्वत ले रहे थे। रमेश ने प्रति बोरा दस रुपये के हिसाब से रिश्वत की राशि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

बरियातू में विवाहिता से दुष्कर्म व धर्म-परिवर्तन की प्राथमिकी

रांची : बरियातू में एक विवाहिता को उसके बेटे व उसके भाई के साथ अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने, विवाहिता से दुराचार करने व उसके बेटे तथा भाई की हत्या की आशंका जताते हुए एक प्राथमिकी बरियातू थाने में दर्ज कराई गई है। उसमें दुष्कर्म व धर्म-परिवर्तन की संगीन धाराओं को शामिल किया गया है। प्राथमिकी विवाहिता के पति ने दर्ज कराई है। वह सेवानिवृत्त सैनिक हैं और मूल रूप से नेपाल के रहनेवाले हैं। अपहरण का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

राजधानी में ऑनर किलिंग

रांची : राजधानी में शनिवार को सरेआम ऑनर किलिंग के मामले ने लोगों को हतप्रभ कर दिया। प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने सुबह महेंद्र करमाली की गोली मारकर हत्या कर दी। महेंद्र ने अपने गांव में पड़ोस में रहनेवाली वसुंधरा कुमारी से प्रेम विवाह किया था। वसुंधरा के चाचा और भाई पर हत्या का आरोप लगा है। वे फरार हैं। घटना सुबह करीब नौ बजे की है। राजधानी के भीड़-भाड़ वाले इलाके सर्जना चौक के समीप लालजी हिरजी रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी सीमा शर्मा के देवर पर जानलेवा हमला

रांची : भाजपा की हटिया प्रत्याशी सीमा शर्मा के देवर सुधीर कुमार पर शुक्रवार की रात जानलेवा हमला किया गया। उनपर चाकू से वार किया गया। जाते-जाते हमलावरों ने दो बार फायरिंग भी की। सुधीर उन्हें नहीं पहचान सके। जख्मी सुधीर को बूटी मोड़ के समीप मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां प्रत्याशी सीमा सहित सुधीर के अन्य रिश्तेदार मौजूद थे। मौके पर पहुंचीं सीमा ने बताया कि रात करीब दस बजे सुधीर शिवशक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:39 AM (IST)
        

हरिद्वार, वाराणसी व इलाहाबाद में विसर्जित होगी अस्थियां

रांची : शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल संकल्प शुक्ला की अस्थियां हरिद्वार, वाराणसी व इलाहाबाद में गंगा में विसर्जित की जाएंगी। यह कार्य उनके मामा दिनेश शुक्ला करेंगे। वहीं, श्राद्धकर्म से संबंधित सारे कार्य तीन दिनों के भीतर ही पूरे कर लिए जाएंगे। दस दिसंबर को शहीद के बूटी मोड़ के समीप कृष्णानगर स्थित आवास में श्राद्धकर्म का कार्यक्रम होगा। संकल्प को अपने ननिहाल से काफी लगाव था। उनका बचपन भी वहीं गुजरा। व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 02:06 AM (IST)
        

नर्सिग छात्राओं की परीक्षा की तिथियां बदलीं

जासं, रांची : विधानसभा चुनाव को देखते हुए नर्सिग छात्राओं की एएनएम और जीएनएम की व्यवहारिक एवं मौखिक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी झारखंड परिचारिका निबंधन परिषद की निबंधक लखिया लकड़ा ने दी। उन्होंने बताया कि जिनकी परीक्षा नौ दिसंबर को होनी थी, अब उनकी परीक्षा 10 दिसंबर को द्वितीय पाली में होगी। 20 दिसंबर को होने वाली परीक्षा 21 दिसंबर को द्वितीय पाली में और 23 दिसंबर को होने वाली पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 07:55 PM (IST)
        

शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल संकल्प की जाबांजी को सलाम

रांची : समय रात 9 बजे। स्थान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का पुराना टर्मिनल। शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल संकल्प का शव आने की खबर पाते ही सेना के अधिकारी एक-एक कर एयरपोर्ट पहुंचे। शहीद के पिता एस के शुक्ला भी चुपचाप कुर्सी पर बैठ अपने बेटे के शव आने का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पहुंचे। उन्होंने संकल्प के पिता का हाथ पकड़ा और एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल के अंदर ले गए। 9 बजकर 36 मिनट पर एय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 02:03 AM (IST)
        

बेटियों में जिंदा 'संकल्प'

रांची : मां मत रो। तेरा संकल्प जिंदा है। अपनी बेटियों में जिंदा है संकल्प। अपने पति संकल्प के खोने के गम को दबाने की कोशिश करती प्रिया सिसकियों के बीच मां को समझा रही थीं। वहां उपस्थित लोगों की आंखें भर आई। संकल्प की शहादत को सलाम, पर मा-बाप, पत्नी, बेटियां, नाते-रिश्तेदार, दोस्त-परिजन पर तो पहाड़ टूट पड़ा है। इन सबके बीच प्रिया फफक पड़ती हैं-मां! संकल्प अक्सर कहता था, वह रहे न रहे, उसकी बेटियां प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 02:01 AM (IST)
        

ननिहाल से संकल्प को था खास लगाव

रांची : जम्मू-कश्मीर में शहीद रांची के लेफ्टिनेंट कर्नल संकल्प कुमार शुक्ला को अपने ननिहाल से खास लगाव था। जब भी मौका मिलता, वे वहां जाना नहीं भूलते। उनका ननिहाल बिहार के मुंगेर जिले के कल्लू बाड़ा स्थित बाजार में है, जहां उनका बचपन गुजरा। उनका पैतृक गांव गया के टेकारी में है, लेकिन वहां से उनका खास नाता नहीं रहा। यह कहना है उनके ममेरे भाई रीतेश दुबे का, जो इस शहादत की सूचना पर पूरे परिवार के साथ र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 12:59 AM (IST)
        

किडनी फेल होने से पर्यटक की हुई मौत

रांची : कर्नाटक से पारसनाथ घूमने आईं 57 वर्षीया मंगला महावीर उपाध्याय की किडनी फेल होने के कारण तीन दिसंबर को मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि बेलगाम निवासी मंगला महाराष्ट्र और कर्नाटक के 100 पर्यटकों के साथ झारखंड के पर्यटन स्थलों का सैर करने आई थीं। उनके साथ उनके पति महावीर उपाध्याय भी थे। पारसनाथ घूमने के दौरान उन्हें ठंड लग गई थी। इस दौरान उनका शुगर लेवल भी काफी बढ़ा हुआ था। बोकारो जेनरल अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 08:35 PM (IST)
        

जंगली हाथियों ने रौंदी फसल

सोनाहातू : प्रखंड के बलुवाडीह गांव में शुक्रवार की रात जंगली हाथियों के झुंड ने उत्पात मचाया। जंगली हाथियों ने धान और सब्जियों को खाया और नष्ट कर दिया। गंाव के किसान भूषण कोइरी, हलधर कोइरी, फकीर सिंह मुंडा, लखिंद्र सिंह मुंडा, मोहन लाल कोइरी की धान की फसल को हाथियों ने रौंद डाला। नागेश्वर महतो, कुशल महतो, युगल महतो, प्रधान महतो, शंकर महतो, अनिल महतो, देवनाथ महतो, नीलांबर कोइरी, चरण कोइरी, ज्योतिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 08:07 PM (IST)
        

झपट्टा मारते तीन छात्र धराए, गए जेल

रांची : सेंट जेवियर्स कॉलेज के समीप झपट्टा मारते तीन छात्रों को गश्ती पर निकले पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। गिरफ्तार आरोपियों में थड़पखना का कालीचरण लेन निवासी नीतेश कुमार वर्मा, रातू के पावरहाउस के समीप रहनेवाला विवेक सिंह और सदर अस्पताल परिसर निवासी सोनू कुमार सिंह शामिल हैं। सोनू गोस्सनर कॉलेज के पार्ट वन का छात्र है। विवेक सिंह रातू के एक निजी स्कूल और नीतेश कुमार वर्मा मौलाना आजाद कॉलेज के पार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

आतंकियों ने छीनी बूढ़े माता-पिता की लाठी

रांची : बूटी मोड़ के समीप रामगढ़ मार्ग पर पीतांबरा पैलेस के बगल की गली में शुक्रवार की शाम सैन्य अधिकारियों की गतिविधियां बढ़ गई थीं। कुछ ही दूरी पर है होटल रिट्रीट और उसके पास ही है एक जगह, जिसे आकाश कृष्णा नगर कहते हैं। यहीं पर है एक जांबाज शहीद सैन्य अधिकारी संकल्प कुमार शुक्ला का घर, जो एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकियों को ढेर कर इस देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। यहां रहते हैं शही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

निफ्ट शुरू करेगा बीटेक के दो नए कोर्स

रांची : नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फाउंड्री एंड फार्ज (निफ्ट) में दो नए कोर्स को नए सत्र से लांच किया जाएगा। निफ्ट के नए विद्यार्थी मैकेनिकल इंजीनियरिंग और वातावरण विज्ञान से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग कर सकते हैं। कोर्स की लांचिंग की घोषणा मार्च में की जाएगी। लैब बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इन दो कोर्स के शुरू होने के बाद रांची में बीआइटी मेसरा के अलावा निफ्ट एक ऐसा इंस्टीच्यूट होगा, जहां मैकनिकल इं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

एसएस मेमोरियल कॉलेज पहुंचे प्रोवीसी व रजिस्ट्रार

रांची : रांची विवि के कुलपति डॉ. एम रजीउद्दीन व रजिस्ट्रार डॉ. एके चौधरी गुरुवार को एसएस मोमोरियल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने प्राचार्यो व शिक्षकों से मिलकर बीते दिन हुई मारपीट की घटना की जानकारी ली। प्रतिकुलपति ने कहा कि दो सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने संबंधी प्रस्ताव दें। कॉलेज प्रशासन यथाशीघ्र ड्रेस कोड लागू करे। बिना आइकार्ड के कॉलेज कैंपस में प्रवेश पर रोक लगाएं। सभी कक्षाएं सुचारू तौर पर चलाने सहित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 08:10 PM (IST)
        

सभी मतदाताओं के लिए वोट देना आवश्यक

डकरा : हम दुनिया में सबसे बड़े लोकतंत्र की पहचान रखते हैं। इस पहचान को कायम रखने के लिए सभी मतदाताओं को वोट देना आवश्यक है। यह बातें एनके एरिया के महाप्रबंधक केके मिश्र ने गुरुवार को डकरा महाप्रबंधक कार्यालय में आयोजित मतदाता जगरूकता कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि हर जागरूक मतदाता सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग कर ज्यादा से ज्यादा लोगों से वोट दिलवाएं, ताकि एक अच्छी सरकार चुनने में हर व्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 08:06 PM (IST)
        

तुपुदाना से ट्रक चोरी

तुपुदाना : तुपुदाना ओपी क्षेत्र स्थित दसमाइल चौक के पास से एक ट्रक (जेएच 10एन 7429) चोरी हो गई है। इस मामले में ट्रक के मालिक मुकेश कुमार ने अपने चालक नारायण यादव पर शक जताते हुए ट्रक चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। मुकेश कुमार तोरपा के उकड़ीमाड़ी के रहने वाले हैं। वहीं, ट्रक चालक नारायण यादव गुमला जिले के भरनो का निवासी है। आरोप है कि नारायण ने दसमाइल के पास ट्रक लगाकर मालिक को सूचना दी थी कि ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        
(News from Ranchi, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Ranchi, India Thursday 18 12 2014

14°c
यह भी देखें