Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

पाकी के कई गावों मे बिकती है अवैध शराब

पाकी, पलामू : पाकी थाना क्षेत्र के कई गावों मे अवैध शराब का धंधा अब कुटीर उद्योग का रूप ले चुका है। हर दिन लाखों रुपये की अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। वहीं रोक के नाम पर यदा-कदा आबकारी विभाग के लोग इस कारोबार में लिप्त कारोबारियों पर प्राथमिकी दर्ज कराकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। पाकी थाना क्षेत्र के पोखराहा, मंगलपुर, नवडीहा, मंझौली, नुरू, करार, मुख्यालय स्थित अंबेडकर चौक, लोहरसी, तेतर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:38 PM (IST)
        

पलामू में फ्लोराइड के मापदंड पर दो विभाग आमने-सामने

मेदिनीनगर : पलामू में फ्लोराइड की माप का लेकर दो विभाग में सामंजस्य नहीं होने से भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसका शिकार जिला के कई अधिकारी व आम लोग हो रहे हैं। पलामू जिला के पानी में फ्लोराइसिस की मात्र अधिक पाए जाने से कई प्रकार की बीमारी होती है। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने फ्लोराइसिस की जांच कई। इसमें उनके घरों के पीने के पानी में फ्लोराइसिस की मात्रा अधिक पाई गई। इसमें डीसी आवास के पान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

टेट पास पारा व उर्दू शिक्षकों की हुई काउंसलिंग

मेदिनीनगर : पलामू जिले में चयनित टेट पास अभ्यर्थियों की शिक्षक नियुक्ति संबंधी मूल पत्रों की जांच शनिवार को डीएसई कार्यालय परिसर में हुई। इसके लिए चार काउंटर बनाए गए हैं। हर एक काउंटर पर करीब 96-97 अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच हुई। इसमें पारा से चयनित टेट पास व उर्दू से पास गैर पारा शिक्षक टेट उर्तीण अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच की गई। काउंटर एक पर पांकी बीईईओ प्रफ्फुलचंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

सेंट्रल जेल में बढ़ी पुलिस की निगरानी

मेदिनीनगर : पलामू जिले के तीन खूंखार अपराधियों का पनाहगाह बना पलामू सेंट्रल जेल पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है। ऊपर से तो देखने में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद लगती है, लेकिन जेल की आंतरिक स्थिति में कुव्यवस्था हावी है। स्थिति यह है कि मोबाइल जैमर को अभी तक चालू नहीं किया जा सका है। वहीं स्कैनर मशीन भी बिजली के भरोसे है। राहत की बात है कि जेल के अंदर व बाहर एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरे हर वक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

बच्चों ने निकाला प्रधानाध्यापक का पुतला

सतबरवा, पलामू : प्रखंड क्षेत्र में एक तरफ विद्या की देवी सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई। पूरी श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना की गई तो दूसरी ओर शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हुडमुड के छात्र प्रधानाध्यापक का पुतला निकालकर पूरे सतबरवा में घुमाया। जानकारी के अनुसार बब्लू, काग्रेस कुमार, अजय कुमार समेत दर्जनों बच्चों ने विद्यालय में सरस्वती पूजा मनाने को लेकर काफी उत्साहित थे। जब ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:26 PM (IST)
        

मां सरस्वती की पूजा कर मांगी विद्या और बुद्धि

पलामू : विद्यादायिनी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना शनिवार को श्रद्धा व भक्ति के साथ शुरू हुई। विभिन्न पूजा पंडालों में स्थापित मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष लोगों ने विधिपूर्वक पूजा की व आशीर्वाद मांगा। सुबह से ही जिले में पूजा की धूम रही है। इसे लेकर विद्यार्थी विशेष उत्साहित थे। स्नान ध्यान के बाद लोगों ने अक्षत, चंदन, पुष्प, रोड़ी आदि से मां की पूजा की। पूजा व्यवस्था को ले शुक्रवार की शाम से ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में सरस्वती पूजा की धूम

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के ग्रामीण व शहरी इलाके में मा शारदे की पूजा हर्षोउल्लास के साथ शनिवार को हुई। पूजा को लेकर क्षेत्र के युवा व बच्चों में काफी उत्साह देका गया। जगह जगह बच्चों ने मा शारदे की प्रतिमा स्थापित कर मंत्रोच्चार के साथ पूजा को संपन्न कराया। पूजा के पूर्व युवाओं ने बडे़ बडे़ पंडाल बनाकर अपने क्लब को आगे बढ़ाने का काम किया है। हुसैनाबाद मुख्य शहर के हरिहर चौक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

व्यक्ति नहीं विचार थे कर्पूरी ठाकुर

मेदिनीनगर : कर्पूरी ठाकुर एक व्यक्ति नहीं बल्कि विचार थे। जिस गरीबी में उनकी परवरिश हुई और शोषितों दलितों के लिए संघर्ष किया। इसे देखकर ही उन्हें गुदड़ी का लाल कहा गया। यही कारण है कि वे अंत में जननायक के नाम से जाने गए। उक्त बातें वरिष्ठ समाजसेवी ज्ञानचंद पांडेय ने कही। वे लोक संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में स्थानीय साहित्य समाज मैदान में आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह में बोल रहे थे। श्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:20 PM (IST)
        

सरकारी व पारा शिक्षकों ने लगाई दौड़

हुसैनाबाद, पलामू : प्रखंड कार्यालय मैदान में बाल समागम के तहत दो दिवसीय आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में प्रखंड के सरकारी व पारा शिक्षकों ने भी 200 मीटर की दौड़ लगाई। इसमें सरकारी शिक्षक में निर्मल कुमार प्रथम, राजेंद्र कुमार द्वितीय व धनपत रजक तृतीय स्थान प्राप्त किया। पारा शिक्षक में अनिल कुमार प्रथम, विनय कुमार सिंह द्वितीय व बैद्यनाथ पासवान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अव्वल प्रतिभागियों को बीइइओ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:19 PM (IST)
        

नौ माह पूर्व लापता युवक का जंगल में मिला कंकाल

चैनपुर, पलामू : मेदिनीनगर शहर से 18 अप्रैल 2014 को गायब 17 वर्षीय सोनू प्रजापति का नरकंकाल शनिवार को चैनपुर थाना के अन्हारीढोढ़ा जंगल में मिला। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस इंस्पेक्टर टी सोरेन व थाना प्रभारी संजय कुमार मालवीय ने बताया कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के हुटार गांव निवासी संतोष प्रजापति का पुत्र सोनू प्रजापति 18 अप्रैल 2014 को मेदिनीनगर से लापता हो गया था। काफी खोजबीन करने पर कोई सुराग नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

फांसी लगाकर महिला ने जान दी

विश्रामपुर : पलामू जिले के रेहला थाना अंतर्गत करकट्टा के जगडीहा गांव निवासी उमेश मेहता की 25 पत्‍‌नी श्रद्धा देवी ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि उसने फांसी लगाकर अपनी जान दी है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार श्रद्धा का अपने पति एवं शसुराल वालों के साथ झगड़ा होता रहता था। आपसी विवाद के कारण उक्त महिला ने जान दी है। पुलिस मामले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:14 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पति की मौत, पत्नी गंभीर

भंडरिया : थाना क्षेत्र के मरदा गांव के सखुआ पानी टोला निवासी हरकु सिंह (45 वर्ष) की मौत सड़क दुर्घटना में शुक्रवार की देर रात्रि हो गई। हरकु अपनी पत्नी मानमती देवी के साथ शुक्रवार की शाम मोटरसाइकिल से बगल के राज्य छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज से बाजार कर घर लौट रहे थे। इसी क्रम में भंडरिया-गोदरमाना मुख्य मार्ग पर सुखीखेती के पास सड़क किनारे पहले से खड़े ट्रैक्टर में मोटरसाइकिल टकरा गई। इसमें दोनों पति पत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:12 PM (IST)
        

पंडवा में हुआ प्रखंडस्तरीय बाल समागम

पंडवा, पलामू : पंडवा प्रखंड स्तरीय बाल समागम शुक्त्रवार को संपन्न हुआ। 100 मीटर दौड़ में राधिका सिंह, विकास राम, प्रीति कुमारी, रंजू कुमारी प्रथम, 200 मीटर में रंजय कुमार, प्रीति कुमारी, रवि कुमार,खुश्बु कुमारी प्रथम, 400 मीटर में रवि कुमार भुइंया, सोनी कुमारी, 800 मीटर में रवि कुमार व पूजा कुमारी को प्रथम पुरस्कार मिला। वहीं बोरा रेस में अजय सिंह, नेहा कुमारी को प्रथम, वाद विवाद में विशाल कुमार, प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:39 PM (IST)
        

ट्रक-मोटरसाइकिल की भिड़ंत में एक की मौत

मेदिनीनगर : शहर के रेड़मा ओवरब्रिज के पास गुरूवार रात एक ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार सदर थाना क्षेत्र के बहलोलवा गांव निवासी मंगलदेव उरांव (35) युवक की मौत हो गई। पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रक को जब्त कर लिया। चालक से पूछताछ का जा रही है। बताया जाता है कि मंगलदेव उरांव मेदिनीनगर से मोटरसाइकिल से अपने घर बहलोलवा लौट रहा था। इसी बीच विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने उसे कुचल दिया। ट्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

ट्रांजिट रिमांड पर गिरफ्तार कर्मी भेजा गया रांची

मेदिनीनगर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत सदर एसडीओ कार्यालय के लिपिक सुशील तिवारी को ट्रांजिट रिमांड पर रांची भेज दिया है। शुक्रवार को पुलिस ने उक्त कर्मी को सीजेएम कोर्ट में पेश किया था, जहां पर रिमांड पर नहीं लिया गया। मामला प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत था। इसका न्यायालय रांची में है। इस कारण पुलिस सुशील तिवारी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रांची चली गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

प्रतियोगिता से निखरती है प्रतिभा : बीडीओ

हैदरनगर, पलामू : प्रखंड कार्यालय परिसर में शुक्रवार को बाल समागम कार्यक्रम के अंतिम दिन प्रखंड के 35 विद्यालयों के बच्चों ने खेलकूद, चित्र कला व भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय वर्मा ने कहा कि बच्चों को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता से गुजरने से उनके ज्ञान में वृद्धि होती है। साथ ही सीखने की ललक भी बढ़ती है। कार्यक्रम को सफ ल बनाने में बीपीओ नरेंद्र कुमार सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारना ही बाल समागम का उद्देश्य

पाटन, पलामू : शारीरिक, मानसिक विकास के साथ ग्रामीण प्रतिभा को खेलकूद के माध्यम से निखारना बाल समागम का उद्देश्य है। उक्त बातें पलामू के सांसद वीडी राम ने कही। वे शुक्रवार को पाटन प्रखंड के किशुनपुर स्थित बीआरसी केंद्र में आयोजित बाल समागम के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किशुनपुर पंचायत को उन्होंने आदर्श पंचायत के रूप में पहचान दिलाने का काम किया है। यह पंच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:26 PM (IST)
        

टेट पास पारा व उर्दू शिक्षकों की काउंसिलिंग आज

मेदिनीनगर : पलामू जिले में चयनित टेट पास अभ्यर्थियों की शिक्षक नियुक्ति संबंधी मूल पत्रों की जांच शुक्रवार को डीएसई कार्यालय परिसर में हुई। इसके लिए चार काउंटर बनाए गए हैं। हर एक काउंटर पर करीब 96-97 अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच हुई। शनिवार को पारा से चयनित टेट पास व उर्दू से पास गैर पारा शिक्षक टेट उर्तीण अभ्यर्थियों की मूल प्रमाण पत्रों की जांच होगी। इसके लिए पांच काउंटर बनाए गए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:17 PM (IST)
        

अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने थामा झाड़ू

मेदिनीनगर : स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले के आलाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने शुक्रवार को झाड़ू थाम लिया। इसमें पलामू के उपायुक्त कृपानंद झा, एसपी मयूर पटेल, सीएस डॉ. विजय सिंह, जिप अध्यक्ष अनिता देवी,उपाध्यक्ष विनोद सिंह, डीडीसी बिंदेश्वरी ततमा,डीइओ रतन कुमार महावर, नप अध्यक्ष पूनम सिंह, पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह,कई वार्ड पार्षद समेत बड़ी संख्या में अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

विधिक जागरूकता शिविर कल

मेदिनीनगर : पलामू जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 25 जनवरी को 10 बजे से कठौतिया पंड़वा में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन होगा। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर केंद्रीय कारा में 12 बजे से जेल अदालत व विधिक जागरूकता शिविर लगेगा। यह जानकारी विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव उत्तम आनंद ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें