1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

पलामू के लाल ने किया कमाल

मेदिनीनगर : आबादगंज निवासी जीएलए कालेज के प्रो.रामानुज शर्मा व नीलांबर पीतांबर विवि की प्रो.अनिता देवी के पुत्र शांतनु शर्मा ने आइएएस परीक्षा में सफलता प्राप्त कर पलामू का नाम रोशन किया है। यह सफलता उन्हें दूसरे प्रयास में मिली है। कहा कि एक वर्ष तक नियमित रूप से पांच-छह घंटा एकाग्रचित हो पढ़ाई करने से यह सफलता मिली है। शांतनु बताते हैं कि 2013 में उन्होंने मेदिनीनगर में रहकर ही परीक्षा दी थी, इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

किसानों के बीच बीज वितरित

नावाबाजार, पलामू : नावाबाजार प्रखंड क्षेत्र के सभी पैक्स में धान बीज का वितरण किसानों के बीच किया गया। इस दौरान धान के वीबीडी 110 के 30 केजी की बोरी किसानों को दी गई। नावाबाजार पैक्स अध्यक्ष में मुश्ताक अहमद, कुंभी कला में विपिन यादव, कंडा में प्रभु नारायण सिंह समेत सभी पैक्स में अध्यक्ष व सदस्यों ने बीज का वितरण किया। इधर, प्रभारी बीएओ आलोक कुमार पांडेय ने कहा है कि सभी खाद भंडार को दुकानों में म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:28 PM (IST)
        

सक्रिय सदस्यों को पार्टी के नीति सिद्धांत से जोड़ें : सहाय

मेदिनीनगर : महासदस्यता अभियान में पलामू जिला का आंकड़ा अच्छा रहा है। पूरे देश में चलाए गए इस अभियान के तहत काफी संख्या में लोगों ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता हासिल की है। अब इन प्राथमिक सदस्य को सक्रिय सदस्य बनाते हुए पार्टी के नीति सिद्धांत से जोड़ने की जरूरत है। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह कार्यक्रम प्रभारी बालमुकंद सहाय ने कही। वे शनिवार को दुर्गा मंडप में आयोजित भाजपा के जिला कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

पीड़िता का बयान दर्ज

मेदिनीनगर : न्यायिक दंडाधिकारी राजीव त्रिपाठी की अदालत में नाबालिग लड़की का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया। बयान के बाद लड़की से पूछताछ कर उसके सहमति पर उसेमाता-पिता को सुपुर्द कर दिया गया। विदित हो कि नावाडीह निवासी लालकेश शर्मा ने अपने नाबालिग पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी सदर थाना में दर्ज कराया था। उसमें चार लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसमें मुख्य आरोपी सूरज कुमार को पुलिस ने शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:15 PM (IST)
        

अनुदानित दर पर किसानों को धान बीज उपलब्ध कराया

पाटन, पलामू : पाटन प्रखंड अंतर्गत सांसद आदर्श गांव में एकदिवसीय शिविर का आयोजन कर अनुदानित दर पर धान बीज वितरण किया गया। पलामू सांसद वीडी राम ने कई किसानों को 50 प्रतिशत अनुदान पर बीज दिलाया। मुख्य अतिथि वीडी राम से ग्रामीणों ने तिल, अरहर तथा उड़द के बीज भी उपलब्ध कराने की मांग की। शिविर की अध्यक्षता बीडीओ सोमनाथ बनर्जी ने किया। इस अवसर पर किशुनपुर मुखिया धीरेंद्र उपाध्याय, जिला सहकारिता पदाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:13 PM (IST)
        

बच्चों में व्यावहारिक व तकनीकी गुण जरूरी

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में शुक्रवार को डिजीटल इंडिया सप्ताह के तहत क्विज आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर डीइओ महावर ने कहा कि डिजीटल इंडिया सप्ताह आगामी सात जुलाई तक मनाया जाएगा है। उन्होनें कहा कि बच्चों में व्यवहारिक गुण के साथ तकनीकी गुण जरूरी है। उन्होनें कहा कि सरकार के शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

गोली मारकर एक की हत्या

संसू, हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के झरगाड़ा पंचायत के सीमावर्ती क्षेत्र में गोली मारकर राममरेश राम की हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार झरगाड़ा गाव के 55 वर्षीय रामनरेश राम के घर गुरूवार की रात दो लोग पहुंचे। खाना खाने के बाद उग्रवादी के नाम पर उसे बुलाकर गाव के सीमावर्ती क्षेत्र चरकोल के निकट ले गए। वहां पर छह लोग पहले से मौजूद थे। इसके बाद अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

शिक्षण छोड़ दूसरे कार्य में लगाने का विरोध

मेदिनीनगर : एसइसीसी प्रपत्र के सत्यापन का कार्य शहरी क्षेत्रों में नहीं होने के कारण राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून एक जुलाई से लागू नहीं हो पाया है। सभी बीएलओ को एक सप्ताह के भीतर प्रपत्रों का सत्यापन करना होगा। उक्त आशय का निर्देश सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरूण कुमार एक्का ने दी। वे शुक्रवार को स्थानीय नगर परिषद कार्यालय के उपरी तल्ले में बीएलओ के साथ बैठक कर रहे थे। इसमें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा शुरू

मेदिनीनगर/पाकी : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय से संचालित स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हुई। पहले दिन शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हुई। गठित उड़नदस्ता टीम के सदस्यों कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इधर, पाकी के डंडारकला स्थित मजदूर किसान महाविद्यालय मे स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा कदाचारमुक्त तरीके से संपन्न हुई । शुक्रवार को पहले दिन हो रही परीक्षा ले कालेज प्रबंधन भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

तस्करी कर ले जाए जा रहे दो ट्रक मवेशी जब्त

चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना अंतर्गत शाहपुर-गढ़वा मुख्य मार्ग में बांसडीह गांव से गुरुवार की रात चैनपुर पुलिस ने तस्करी कर ले जाए जा रहे दो ट्रकों पर लदे 66 मवेशियों को जब्त कर लिया। पशुओं को गढ़वा से रांची ले जाया जा रहा था। इसी क्रम में गुप्त सूचना पर की गई छापामारी में उक्त ट्रक पकड़े गए। दोनों ट्रकों को निगरानी में ले जा रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। चालक फरार हो गए। ट्रक संख्या जेए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

लड़की अपहरण का आरोपी भेजा गया जेल

मेदिनीनगर : नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपी सूरज कुमार को जेल भेज दिया गया है। आरोपी सदर थाना क्षेत्र के पोलपोल के नावाडीह निवासी है। इस मामले में लड़की के पिता अपनी पुत्री के अपहरण मामले को लेकर पलामू जिला व्यवहार न्यायालय के सीजेएम की अदालत में परिवाद दायर किया था। सीजेएम की अदालत ने धारा 156 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए सदर थाना को भेज दिया था। थाना कांड संख्या 399/15 के तहत मामला दर्ज किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

घर से ले जा गोली मारकर की हत्या

पलामू : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के झरगाड़ा पंचायत के सीमावर्ती क्षेत्र में गोली मारकर अमरेश राम की हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार झरगाड़ा गाव के 55 वर्षीय अमरेश राम के घर गुरुवार की रात दो लोग पहुंचे। खाना खाने के बाद उग्रवादी के नाम पर उसे गाव के सीमावर्ती क्षेत्र चरकोल के निकट ले गए। वहां पर छह लोग पहले से मौजूद थे। इसके बाद अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी और सभी लोग फ रार हो गए। मृतक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

अवैध हथियार के साथ पूर्व नक्सली गिरफ्तार

मेदिनीनगर : नावा जयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लरबंधवा गांव निवासी बैजनाथ सिंह के पुत्र विजय सिंह को पुलिस ने गुरुवार को छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के समय पुलिस ने विजय सिंह के पास से अवैध बंदूक, पिस्तौल व कारतूस बरामद किए हैं। यह जानकारी पलामू के पुलिस उपाधीक्षक वन हीरालाल रवि ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में दी। बताया कि विजय अवैध हथियार लेकर जमीन विवाद में अपने विपक्षी को डरा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:52 PM (IST)
        

अदा की गई रमजान के तीसरे जुमे की नमाज

मेदिनीनगर : पलामू जिले के हजारों मुसलमानों ने शुक्रवार को कड़ाके की धूप के बीच रमजान-उल-मुबारक के तीसरे जुमे की नमाज अदा की। दिन के 12.30 बजते-बजते लोग मस्जिदों में पहुंच गए। नमाजियों की अधिक संख्या बढ़ जाने के कारण नूरी मस्जिद में जगह कम पड़ गई। शहर की जामा मस्जिद, चौक बाजार मस्जिद, मदीना मस्जिद, मिल्लत मस्जिद, नूरी मस्जिद व मस्जिद-ए-हेरा के पेश इमामों ने नमाज पढ़ाई। इससे पूर्व मस्जिद के खतीब व इमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

तीन माह से नहीं मिला वृद्धापेंशन, लाभुक परेशान

नौडीहा, पलामू : नौडीहा प्रखंड क्षेत्र के नावाटांड़ पंचायत के वृद्धापेंशन लाभुकों को तीन माह से पेंशन नहीं मिला है। इससे परेशान लाभुक शुक्रवार को बीडीओ राजेश एक्का से मिले और अपनी परेशानी बताई। इस पर बीडीओ ने आश्चर्य व्यक्त किया, कहा कि छतरपुर एसबीआइ को मई माह में ही जनवरी, फरवरी व मार्च माह का पेंशन राशि भेज दिया गया है। उन्होंने कहा अब तक पेंशन क्यों नहीं मिली इस बारे में बैंक प्रबंधक से बात करेंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:33 PM (IST)
        

विद्यालय से गायब प्रधानाध्यापक से मांगा स्पष्टीकरण

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद के बीइइओ रामनाथ श्रमिक ने गुरुवार को हुसैनाबाद व हैदरनगर प्रखंड के आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इसमें कई विद्यालय में खामिया पाई। उन्होंने दीवान बिगहा, हैदरनगर बाजार, कन्या मवि हैदरनगर के अलावें बभंडी उमवि का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने शिक्षको में हुए विवाद की गंभीरता से जाच की। बभंडी उमवि के प्रधानाध्यापक बिना सूचना के गायब मिले साथ ही एक शिक्षक काफी व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:03 PM (IST)
        

विकास योजनाओं में लूट की जांच की मांग

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद प्रखंड के देवरी कला पंचायत में मुखिया रामा शकर चौधरी की मनमानी से पंचायत वासी काफी नाराज हैं। वार्ड सदस्य मो. मजहर सहित कई ग्रामीणों ने अनुमंडल पदाधिकारी उदय कात पाठक को आवेदन देकर पंचायत में संचालित विकास योजनाओं के नाम पर मची लूट की जाच कराने की माग की है। आवेदन में लिखा है कि मुखिया ने बिना आम सभा कराए ही जपला सिमेंट फैक्ट्री के नाला की सफ ाई कराकर लाखों रुपये की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

वाणिज्यकर उपायुक्त को दी गई विदाई

मेदिनीनगर : वाणिज्यकर डालटनगंज अंचल पलामू के उपायुक्त खड़िया नवनीत सोमरा को बुधवार की रात किनारा होटल में विदाई दी गई। मौके पर टैक्सेशन बार एसोसिएशन डालटनगंज के तत्वावधान में आयोजित समारोह की अध्यक्षता अधिवक्ता शिवनाथ अग्रवाल ने की। बताया गया कि सेवानिवृत वाणिज्यकर उपायुक्त का प्रभार बीएन ठाकुर को दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

अच्छी बारिश से खुश किसान चले खेत की ओर

मेदिनीनगर : जुलाई चढ़ते ही अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। बारिश की आस में बैठे किसानों ने खेतों का रूख कर दिया है। कृषि यंत्र सहेजे जाने लगे हैं। हल व बैलों की जोड़ी लिए आते-जाते व खेतों में हल चलाने का दृश्य आम होने लगा है। अच्छी खेती-किसानी को ले आशान्वित किसान प्रफुल्लित नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 48 घंटे में 131.7 मिमी बारिश हुई है। इधर किसान खेतों में बीज डालने लगे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

सदर रोड से मोटरसाइकिल चोरी

मेदिनीनगर : सदर अस्पताल के पास से बुधवार की रात फिर एक मोटरसाइकिल की चोरी हुई। इस बार सदर रोड स्थित यूनिक पैथोलैब के निदेशक मो.माजिद के पल्सर मोटरसाइकिल (जेएच03एच 9435) को चोरों ने निशाना बनाया। इससे पहले भी अस्पताल परिसर व इर्द-गिर्द से कई मोटरसाइकिल चोरी हो चुकी है। बताया जाता है कि बुधवार की रात माजिद अपने लैब में गए। आधा घंटा बाद निकले तो देखा कि मोटरसाइकिल गायब है। तत्काल उन्होंने इसकी जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें