पलामू

  • राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में पलामू के प्रतिभागियों ने दिखाई ताकत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    विश्रामपुर,पलामू: पलामू जिला के दो मार्शल आर्टस खिलाड़ी ने तमिलनाडु में आयोजित 22 वें राष्ट्रीय थांग-टा मार्शल आर्टस चैंपियंशिप प्रतियोगिता में कांस्य पदकजीत कर जिले सहित झारखंड राज्य का नाम रौशन किया है। इनमें रेहला सनातन विद्या निकेतन के उत्कर्ष तिवारी व मेदिनीनगर स्थित संत मरियम स्कूल के शमशेर अंसारी का नाम शामिल है। यह प्रतियोगिता तमिलनाडू के पेरमबलूर जिला स्थित रोवेयर कालेज आफ इंजीनिय¨रग एंड ट... और पढ़ें »

  • ज्योतिप्रकाश बैडिमंटन प्रतियोगिता शुरू

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    मेदिनीनगर : स्थानीय पलामू क्लब में ज्योतिप्रकाश बैडिमंटन प्रतियोगिता का गुरूवार को उदघाटन किया गया। तीनदिवसीय इस प्रतियागिता का उदघाटन पलामू के डीआईजी साकेत कुमार ¨सह ने फीता काटकर किया। मौके पर श्री ¨सह ने कहा कि खेल को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। इसमें हार जीत मायने नहीं रखता। मौके पर भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी अमन कुमार, ज्ञान शंकर, बैड¨मटन एसोसिएशन के संतोष ¨सह नामधारी, मनोज ¨स... और पढ़ें »

  • डीएसपी ने निभाई सामाजिक जिम्मेवारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:48 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी नसरूल्लाह खां के सेवानिवृति के मौके पर सम्मान समारोह के साथ विदाई दी गयी। मौके पर उपस्थित पूर्व विधायक संजय कुमार ¨सह ने कहा कि सेवानिवृत एसडीपीओ का नसरूल्लाह खां का कार्यकाल काफी बेहतर रहा। उन्होंने कहा कि खां ने सभी जाति धर्म के लोगो के साथ सम्मान पूर्वक कार्य किया। उन्होंने निष्पक्ष भाव से निर्दोषों को सहयोग प्रदान कर झुठे मुकदमे में फंसान... और पढ़ें »

  • वार्ता के बाद ही हटेगा अतिक्रमण

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    मेदिनीनगर : शहरी क्षेत्र में वैकल्पिक उपाय होने तक फुटकर व्यवसायी बगैर स्थायी निर्माण के व्यवसाय कर सकते है। साथ ही अब अतिक्रमण हटाने से पूर्व प्रभावितों से वार्ता की जाएगी। यह निर्णय शनिवार को स्थानीय विधायक आलोक चौरसिया, पलामू चैंबर अध्यक्ष आनंद शंकर व पलामू के उपायुक्त के श्रीनिवासन के साथ वार्ता के दौरान लिया गया। स्थानीय विधायक वचैंबर अध्यक्ष ने कहा कि सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक शहर की आब... और पढ़ें »

  • शिक्षक बनाएं रखें एकजुटता, तभी मिलेगा हक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    मेदिनीनगर : शिक्षक एकजुटता बनाएं रखें। अप्रशिक्षित शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से ग्रेड वन का लाभ मिलेगा। उक्त बातें अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अर¨वद कुमार ¨सह ने कही। वे शनिवार को स्थानीय सूदना स्थित बीआरसी इंटर संघर्ष समिति की बैठक में बोल रहे थे। कहा कि जब तक सभी शिक्षकों के साथ समानता लागू नहीं होती संघ चैन से नहीं बैठेगा। जिला शिक्षा अधीक्षक को इंटर योग्यताधारी शिक्षकों क... और पढ़ें »

  • व्यापारियों से हो रहा धान क्रय : भाकपा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    मेदिनीनगर : शहर के चियांकी में संचालित धान क्रय केंद्र पर व्यापक गड़बड़ी हो रही है। किसानों के बदले बिचौलियों व व्यापारियों से धान क्रय किया जा रहा है। किसान लाचार व विवश हैं। उक्त आरोप भाकपा के जिला सचिव रूचिर कुमार तिवारी ने पलामू के उपायुक्त को लिखे पत्र में लगाए हैं। पत्र में उहोंने कहा है कि अकाल व सुखाड़ की मार झेल कर भी किसानों ने कुछ फसल उपजाए। बावजूद उन्हें धान विक्रय में परेशानी का सामना कर... और पढ़ें »

  • कृषक मित्र का प्रमंडलीय सम्मेलन आज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    मेदिनीनगर : कृषक मित्र संघ का पलामू प्रमंडलीय सम्मेलन रविवार को पलामू जिला स्कूल के सभागार में होगा। इसमें बतौर मुख्य अतिथि पलामू के सांसद बीडी राम शामिल होंगे। इसकी जानकारी पलामू जिला कृषक मित्र संघ के अध्यक्ष दूबे ने दी। बताया कि सम्मेलन में बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक विदेश ¨सह, राधा कृष्ण किशोर, शिव पूजन मेहता, आलोक चौरसिया, सत्येंद्र तिवारी सहित कई विधायक शामिल होंगे। उन्होंने बताया ... और पढ़ें »

  • पुलिस, अभियंता व संवेदकों का गठजोड़ विकास में बाधक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    मेदिनीनगर : जिले में पुलिस, अभियंता व संवेदकों की मिलीभगत से विकास कार्य बाधित है। हालात यह है कि सड़क निर्माण में अनियमितता उजागर होने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाती है। बावजूद तीन वर्षों में कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किया जाता है। अगर यही स्थिति रही तो विकास संभव ही नहीं है। पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रूप से दिलचस्पी दिखाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। यह निर्देश जिला स्तरीय निगरानी व स... और पढ़ें »

  • सब लोग रखें कानून की जानकारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    पांडू, पलामू : विधिक सेवा प्राधिकार के तहत शनिवार को पांडू पंचायत सचिवालय में विधिक जागरूकता शिविर आयोजित की गई। इसमें क्षेत्र के आसपास गांव के लोगों को कानून की जानकारी दी गई। इसमें दाखिल-खारिज, आबकारी, वन विभाग, बैंक ऋण समझौता, शिक्षा कानून आदि के बारे में विस्तार से बताया गया। इसमें विधिक सेवा प्राधिकार से पहुंचे पीएलए सदस्य ब्रजबिहारी गुप्ता, अधिवक्ता वीणा मिश्रा, रमेश कुमार, लालदेव राम, उमेश... और पढ़ें »

  • सर्वसम्मति से चुनी गई सेविका

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    पोलपोल, पलामू : सदर प्रखंड के चकबरेवा में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका का चयन सर्वसम्मति से आमसभा में की गई है। चयन आमसभा में नहीं किए जाने का लगाया गया आरोप बेबुनियाद है। उक्त बातें पोलपोल मुखिया प्रमिला देवी ने कही। कहा कि दो फरवरी को आमसभा की बैठक आयोजित की गई थी। इसमें पर्यवेक्षिका व सीडीपीओ की मौजूदगी में विधवा को प्राथमिकता देते हुए नीरज कुंअर का चयन सर्वसम्मति से किया गया। इस मामले में सीडीपीओ... और पढ़ें »

  • न्यायिक पदाधिकारियों का हुआ तबादला व पदस्थापन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    मेदिनीनगर : झारखंड उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल अनिल कुमार चौधरी की जारी अधिसूचना से पलामू जिला में पदस्थापित जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीशों का स्थानांतरण व पदस्थापना की गई है। अधिसूचना के अनुसार गिरजेश कुमार दूबे को डालटनगंज से गढ़वा, विश्वनाथ शुक्ला को रांची व संजय कुमार वन को धनबाद स्थानांतरित किया गया है। धनबाद के अपर जिला सत्र न्यायाधीश देवेंद्र कुमार पाठक को डालटनगंज, पंकज कुमार टू को गोड... और पढ़ें »

  • एनडी ग्रोवर की पुण्यतिथि मनी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    मेदिनीनगर : स्थानीय एमके डीएवी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को नारायण दास ग्रोवर की पुण्यतिथि मनाई गई। कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालय के प्राचार्य वीके पांडेय के पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई। मौके पर श्री पांडेय ने कहा कि झारखंड में डीएवी संस्थान के श्रृंखला की शुरूआत में महात्मा एनडी ग्रोवर ने अपनी अहम भूमिका निभाई है। उन्हें गरीब व आदिवासी बच्चों से विशेष लगाव था। इसी के तहत उन्होंने खूंटी में ... और पढ़ें »

  • वाहन पेड़ से टकराया,पांच घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सतबरवा,पलामू : सतबरवा प्रखंड के एनएच 75 मेदिनीनगर-रांची मुख्य पथ स्थित ताबर गांव के निकट एक चारपहिया वाहन पीपल पेड़ से टकरा गया। इसमें पांच लोग गंभीररूप से घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। घटना शुक्रवार रात की है। इधर सूचना मिलते ही सतबरवा ओपी प्रभारी राकेश कुमार रवि घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पेड़ से टकराकर क्षतिग्रस्त हुआ एसयूभी वाहन को जब्त कर लिया ... और पढ़ें »

  • हैदरनगर उपडाकघर 15 को होगा कौर बैं¨कग

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    हैदरनगर, पलामू : डाक विभाग ने हैदरनगर उपडाकघर को 15 फरवरी से कौर बै¨कग सिस्टम से जुड़ जाएगा। यह जानकारी उपडाकपाल अखिलेश ¨सह ने दी। बताया कि पूर्व से इस शाखा से संबधित सभी तरह के खाताधारियों को अपने खाता को कंप्यूटर पर अपडेट करना जरूरी हो गया है। बचत, आवर्ती, फिक्सड डिपोजिट समेत सभी खाता को अपडेट नहीं कराया गया तो इन्हें भविष्य में किसी भी राशि की जमा-निकासी करने में परेशानी झेलनी पड़ सकती है। खाता अ... और पढ़ें »

  • धर्म का मर्म है खुद बचें और दूसरों को बचाए : आचार्य देव

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    संस, मेदिनीनगर: श्री ठाकुर अनुकूल चंद की वर्तमान परिवेश का जो सबसे सटीक भावधारा है कि 'अपने बचना, सबको बचाना, इसको ही तुम धर्म समझना' इसे अपनाने की जरूरत है। यह बातें आचार्य देव ने कही। वे शुक्रवार को स्थानीय हाउ¨सग कालोनी स्थित सत्संग भवन में महासत्संग को संबोधित कर रहे थे। आचार्य देव ने कहा कि धर्म में सभी बचते, बढ़ते संप्रदाय को धर्म नही कहते। उन्होंने कहा है कि संप्रदाय धर्म नही होता, धर्म का ... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर जताया विरोध

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    मेदिनीनगर : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ समाहरणालय संवर्ग से जुड़े कर्मियों ने शुक्रवार को सरकार के वादा खिलाफी पर विरोध प्रदर्शित किया। काला बिल्ला लगाकर कार्यों का निष्पादन किया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र तिवारी ने बताया कि राज्य सरकार फरवरी 2014 में दिये गये आश्वासन के प्रति असंवेदनशील रवैया अपनाए हुए है। इसके खिलाफ संघ द्वारा सरकार को चेतावनी के रूप में राज्यभर के समाहरणालय कर्मी ... और पढ़ें »

  • योजना की जानकारी देने टीम रवाना

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    मेदिनीनगर : नालसा के सात स्कीम क्रियांवयन को ले गठित सात में चार टीम को व्यवहार न्यायालय से अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जीके दूबे ने शनिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विदित हो कि यह टीम सदर प्रखंड मुख्यालय के अलावा चैनपुर थाना व नेऊरा गांव पहुंची। वहां जागरूकता शिविर आयोजित कर नालसा के स्कीमों के बारे में जानकारी दी गई। मौके पर दूबे ने कहा कि गांव-गांव में जाकर टीम नालसा के सात स्कीम की जानक... और पढ़ें »

  • बीपीएल लाभुको को मिलेगा गैस

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:55 PM (IST)

    मोहम्मदगंज, पलामू : मोहम्मदगंज प्रखंड के बीपीएल लाभुको को इंडेन गैस देने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इंडेन गैस ग्रामीण वितरक के प्रोपराईटर राजन ¨सह ने कहा कि प्रखंड के सभी बीपीएल लाभुको को वितरक द्वारा एलपीजी गैस दिया जा रहा है। गैस लेने के लिये लाभुको को बीपीएल सूची का नंबर, आधार कार्ड, दो फोटो व बैंक खाता संख्या देना अनिवार्य होगा। और पढ़ें »

  • कोर बैं¨कग से जुड़ा हरिहरगंज डाकघर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:50 PM (IST)

    हरिहरगंज : स्थानीय डाकघर को कोर बैं¨कग सिस्टम से जोड़ दिया गया है। इसका उद्घाटन डाक अधीक्षक रंगनाथ पांडेय ने फीता काटकर किया। डाकघर के सीबीएस से जुड़ने के बाद मौके पर केक काटा गया। इस अवसर पर डाक अधीक्षक श्री पांडेय ने कहा कि डाकघर को कोर बैं¨कग से जुड़ने से खाताधारक से¨वग खाता से कहीं भी जमा निकासी कर सकेंगे। सुकन्या समृद्धि योजना समेत सभी महत्वाकांक्षी योजना के लाभुकों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। उन्... और पढ़ें »

  • मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगी हड़ताल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:49 PM (IST)

    मेदिनीनगर : झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद कर्मी संघ पलामू इकाई की हड़ताल व धरना शनिवार को 20 वें दिन जारी रहा। कर्मी सर्वशिक्षा अभियान के जिला कार्यालय का मुख्य गेट जाम कर दिया। साथ ही धरना-प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाए। हड़ताल की वजह से पारा शिक्षकों, बीआरपी व सीआरपी का मानदेय भुगतान, पारा शिक्षकों की सर्टिफिकेट जांच, स्कूल सर्वे,सामाजिक अंकेक्षण,शिशु पंजी अद्यतनीकरण-समेकन व शिक्षक प्रशिक... और पढ़ें »

(News from Palamu, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें