पलामू

  • पारदर्शिता से करें काम,नहीं होगी संसाधन की कमी : ¨सह

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:23 AM (IST)

    विश्रामपुर : पलामू- नगर विकास विभाग के अवर सचिव विश्वनाथ प्रताप ¨सह ने विश्रामपुर नप अधिकारियों व प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। श्री ¨सह नें विश्रामपुर नगर परिषद में चल रहे विकास योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने स्थानीय समस्याओं को सूचीबद्ध किया। समस्याओं के समाधान को ले सरकार से अपील करने की बात कही।. अवर सचिव के समक्ष नप प्रतिनिधियों ने जनोपयोगी मांग भी रखी। इस पर उन्होंने सार्थक पहल करने ... और पढ़ें »

  • लेस्लीगंज, चैनपुर, हरिहरगंज व मनातू के प्रभारियों से शो-कॉज

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:23 AM (IST)

    मेदिनीनगर : झारखंड सरकार स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव का साफ आदेश है कि कम से कम 55 प्रतिशत संस्थागत प्रसव होना चाहिए। बावजूद पलामू जिले के विभिन्न क्षेत्रों में संस्थागत प्रसव की गति काफी धीमी है। इसके कारण संस्थागत के लिए निर्धारित लक्ष्य हासिल नहीं हो पा रहा है। इसका खुलासा शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के सभागार में प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ आयोजित मासिक बैठक में हुआ है। इसपर पलामू के... और पढ़ें »

  • शाह-ए-नूर, लगान व एनआरएचएम की टीम विजयी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:23 AM (IST)

    मेदिनीनगर : स्थानीय जिला स्कूल के मैदान में चल रहे स्व. गरजू ¨सह मेमोरियल नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें दिन तीन मैच खेले गए। इसमें शाह-ए-नूर क्रिकेट क्लब शाहपुर, लगान क्रिकेट क्लब व एनआरएचएम की टीम ने जीत दर्ज की। रविवार की रात पांचवें दिन पहला मैच शाह-ए-नूर क्रिकेट क्लब शाहपुर व मेराल क्रिकेट क्लब गढ़वा के बीच खेला गया। इसमें शाह-ए-नूर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाया। इसमे... और पढ़ें »

  • कान में तेल डालकर सो रही सरकार, नहीं मानेंगे हार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:23 AM (IST)

    गढ़वा : 18 सूत्री मांगों को लेकर जिले भर के अनुसचिवीय कर्मचारियों का हड़ताल शुक्रवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। हड़ताली कर्मचारियों ने निबंधन कार्यालय के समक्ष धरना दिया तथा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। मौके पर हड़ताली कर्मचारियों ने कहा कि गढवा जिला समेत प्रदेश के सभी 24 जिलों में अनुसचिवीय कर्मचारी पिछले पांच दिनों से बेमियादी हड़ताल पर हैं। महंगाई आसमान छू रहा है तथा परिस्थितियों दिन ब ... और पढ़ें »

  • धूल भरी आंधी से गिरे कई पेड़, जनजीवन प्रभावित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:23 AM (IST)

    मेदिनीनगर/तरहसी/पांडू/सगालिम : धूल भरी आंधी के बीच शुक्रवार को हुई बारिश से जिले के कई क्षेत्रों का जनजीवन प्रभावित हो गया है। आंधी से गिरे पेड़ से पांडू में दो पशुओं की मौत हो गई। दिन में दो-तीन बार आई आंधी की चपेट में कई छोटे-बड़े पेड़ गिर गए। कई पेड़ों की टहनियां गिरकर सड़क पर आ गई। साथ ही कई क्षेत्रों में आंधी से कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए। पांडह्ल संसू के अनुसार प्रखंड के बेलहारा गांव में शुक्र... और पढ़ें »

  • रेलवे हमसफर सप्ताह के तहत मना सत्कार दिवस

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:23 AM (IST)

    मेदिनीनगर : रेलवे हमसफर सप्ताह के दूसरे दिन शुक्रवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन व विभिन्न ट्रेनों में सत्कार दिवस मनाया गया। इसमें रेल अधिकारियों ने ना सिर्फ स्टेशन पर पानी व कैट¨रग की व्यवस्था की जांच की, वहीं कई ट्रेनों में पानी की उपलब्धता का जायजा लिया गया। साथ ही यात्रियों को पानी के अधिक से अधिक सदुपयोग की सलाह भी दी जाती रही। रेल अधिकारियों का दल स्टेशन पर उपलब्ध कैट¨रग सुविधाओं में भी गुणवत्... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:44 PM (IST)

    सगालिम : पांकी थाना क्षेत्र के पांकी-मेदिनीनगर मुख्य पथ स्थित बांदूवार गांव के निकट शुक्रवार की सुबह इंडिको व मोटरसाइकिल में सीधी टक्कर हो गई। इस घटना में मोटरसाइकिल सवार रंजीत कुमार व विवेक कुमार घायल हो गए। इंडिको कार को ले चालक घटनास्थल से फरार हो गया। आसपास के लोगों ने दोनों घायलों को पांकी में भर्ती कराया। प्राथमिक चिकित्सा के बाद उक्त दोनों को मेदिनीनगर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायल व्य... और पढ़ें »

  • विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:42 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र के पठान टोली मुहल्ला में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। यह मामला गुरूवार की शाम प्रकाश में आया है। विवाहिता मृतका शमा प्रवीण के पिता मोबीन सिद्दीकी ने हुसैनाबाद थाना में आवेदन देकर मृतका शमा परवीन के पति सह चिकटोली निवासी तबारक राईन पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। कहा है कि दहेज नहीं देने पर तबारक ने उनकी बेटी शमा की गला दबाकर हत्या कर दी... और पढ़ें »

  • अब दहेज न लेंगे न देंगे

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:36 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद के मदरसा खैरुल इस्लाम में शुक्रवार को दहेज विरोधी अभियान के सदस्यों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता बैबुल अमीन ने की। संचालन जुबैर अहमद ने किया। दहेज विरोधी अभियान को मजबूती के साथ चलाने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही दहेज नहीं लेने का संकल्प लिया गया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि लोगों को यह बताया जाए कि दहेज किसी भी हाल में इंसानियत के लिए नासूर से कम नहीं हैं। शकी... और पढ़ें »

  • आवास योजना के लिए ग्राम सभा कराने का निर्देश

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:00 PM (IST)

    लेस्लीगंज, पलामू : स्थानीय प्रखंड कार्यालय सभागार में शुकवार को कई पंचायत के मुखिया, पंचायत सेवक, रोजगार सेवक की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता लेस्लीगंज बीडीओ र¨वद्र कुमार ने की। बैठक में प्रखंड के प्रत्येक गांव में युद्धस्तर पर डोभा निर्माण कराने की बात कही गई। बीडीओ ने सभी मुखिया वह पंचायत सेवकों को निर्देश दिया कि मॉनसून के पहले हर हाल में डोभा निर्माण का लक्ष्य पूरा कर लिया जाए। बैठक में बीडीओ ... और पढ़ें »

  • बैठक में छाया रहा पेयजल संकट का मामला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:29 PM (IST)

    मेदिनीनगर : सदर प्रखंड प्रमुख कार्यालय में गुरूवार को पंचायत समिति की मासिक बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता प्रमुख रीमा देवी व संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी जुल्फेकार अंसारी ने किया। इस दौरान पेयजल संकट व शौचालय का मामला छाया गया। बैठक से अनुपस्थित पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने का निर्णय लिया गया। इस दौरान सदर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में चालू व खराब चापाकलों की जानकारी ली गई। बाद में व... और पढ़ें »

  • मजदूरों का हो रहा शोषण : त्रिपाठी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:27 PM (IST)

    मेदिनीनगर : जब राज तंत्र था तो जमींदार व राजा गरीबों व मजदूरों का शोषण करते थे। वर्तमान में यह काम सूबे की सरकार की रही है। उक्त बातें सूबे के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कही। वे गुरूवार को स्थानीय टाउन हाल में झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन के तत्वावधान में आयोजित मजदूर महाक्रांति महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। श्री त्रिपाठी ने कहा कि राज्य में राजतंत्र की भाति कार्य हो रहे हैं। यहां राजा के इशा... और पढ़ें »

  • पलामू में शुरू हुई बड़ा तालाब की विशेष सफाई

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:25 PM (IST)

    मेदिनीनगर : नगर परिषद क्षेत्र के थाना रोड स्थित बड़ा तालाब के विकास पर नगर परिषद की नजर गई है। तालाब की विशेष साफ-सफाई व गहरीकरण कराने कार्य गुरूवार से शुरू कर दिया गया। तालाब में फेंके गए मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीन का सहारा लिया जा रहा है। पहले दिन दर्जनों ट्रैक्टर तालाब से मलबा निकाला गया। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। मालूम हो कि जागरण ने तालाब की बदहाली का मामला प्रकाश में लाया था। इसके ... और पढ़ें »

  • रेड़मा सब स्टेशन से दिन भर ठप रही बिजली आपूर्ति

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:22 PM (IST)

    मेदिनीनगर : शहर के रेड़मा विद्युत सब स्टेशन से गुरूवार को दिन भर बिजली आपूर्ति सेवा बाधित रही। समाचार लिखे जाने तक रात आठ बजे तक बिजली सेवा ठप थी । इधर विभाग के इस रवैया से खिन्न उपभोक्ता गुरूवार की शाम साढ़े सात बजे लाठी-डंडा लेकर रेड़मा सब स्टेशन पहुंचकर बिजली आपूर्ति की मांग की। इसके बाद रात के करीब आठ बजे बिजली दी गई। रेड़मा सब स्टेशन के कर्मियों का कहना है कि सूदना बिजली ग्रिड से ही यहां बिजली ... और पढ़ें »

  • रेलकर्मियों के जज्बे से प्रभावित महिला यात्री ने उठाया झाड़ू

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:18 PM (IST)

    मेदिनीनगर : देश भर गुरूवार से शुरू हुए रेल हमसफर सप्ताह के पहले दिन स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। यहां खास बात यह रही कि रेलकर्मियों के जज्बे से प्रभावित होकर महिला यात्री सहित अन्य यात्रियों ने भी झाड़ु उठा की अपनी सहभागिता दर्ज कराने में पीछे नहीं रहे। बीडीएम सवारी ट्रेन से यात्रा कर रही मनोरमा देवी ने बताया कि कोई भी कार्य बगैर जनसभागिता के पूरा नहीं हो सकता है। हमें अपन... और पढ़ें »

  • शराब भगाओ, गांव बचाओ..

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:59 PM (IST)

    सतबरवा, पलामू : सतबरवा प्रखंड के खामडीह गांव से सटे लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के रजहरा गांव के दर्जनों महिलाओं ने शराब बंद कराने को ले गुरूवार को लाठी-डंडे के साथ रैली निकाली। इस दौरान शराब पीना बंद करो, ¨जदगी खुशहाल बनाओ, शराब भगाओ, गांव बचाओ जैसे नारे लगाते हुए पूरे रजहरा गांव में रैली भ्रमण किया। संपूर्ण ग्राम विकास केंद्र की अध्यक्ष रूबी देवी ने कहा कि शराब गरीबों के लिए अभिशाप है। शराब के कारण क... और पढ़ें »

  • हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की लगाई गुहार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:15 PM (IST)

    मेदिनीनगर : जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी उमेश कुमार गुप्ता ने पलामू एसपी को आवेदन देकर अपनी विवाहिता बहन निर्मला देवी के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई है। साथ ही इसमें आरोपियों को बचाने का प्रयास करने वाले पुलिस अधिकारियों को चिन्हित कर विभागीय कार्रवाई का आग्रह किया है। आवेदन में कहा है कि उनकी बहन निर्मला देवी की शादी फरवरी 2015 में हिन्दू रीति-रिवाज के साथ छत... और पढ़ें »

  • शराब निर्माण में दो पर मामला दर्ज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:12 PM (IST)

    पलामू : सतबरवा प्रखंड में शराब बंद कराने को लेकर आंदोलित महिलाओं ने कमर कस लिया है। बुधवार की देर शाम सतबरवा ओपी में उत्पाद विभाग सब इंस्पेक्टर संजय कुमार के समक्ष आजीविका मिशन की सीएफ प्रभावती देवी, शारदा देवी व ज्ञानेश्वर राम ने शराब बनाने वाले दो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें मेलाटांड निवासी शराब करोबारी राजकुमार राम के पुत्र प्रदीप राम व चंपा कुवंर का नाम शामिल हैं। मालूम हो कि बुधवार... और पढ़ें »

  • आक्सब्रिज स्टार के छात्रों ने लहराया परचम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:10 PM (IST)

    मेदिनीनगर : शहर के मिशन स्कूल रोड स्थित आक्सब्रिज स्टार शिक्षण संस्थान आठ से अधिक विद्यार्थियों ने इंटर की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। इन छात्रों का अंग्रेजी विषय में बेहतर मा‌र्क्स आया है। संस्थान के निदेशक राहुल चतुर्वेदी ने छात्रों की सफलता प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह छात्रों की मेहनत व संस्थान द्वारा वैज्ञानिक पद्धति पर आधारित शिक्षा का परिणाम है। और पढ़ें »

  • बालक-बालिका वर्ग की सब जूनियर कबड्डी टीम घोषित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:48 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पलामू जिला सब जूनियर कबड्डी टीम के बालक व बालिका वर्ग के लिए बुधवार को जिला स्कूल मैदान में चयन ट्रायल हुआ। इसमें से बालक वर्ग के 10 व बालिका वर्ग के 12 खिलाड़ियों का चयन किया गया। सभी चयनित खिलाड़ी गुरुवार से बोकारा में आयोजित सातवीं झारखंड राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी। चयन ट्रायल में खिलाड़़यिों का चयन संजय कुमार त्रिपाठी, शोभा कुमारी व उपेंद्र कुमार ने किया। मौके पर कार्यक्रम ... और पढ़ें »

(News from Palamu, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें