Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

एसडीओ के खिलाफ आदोलन की चेतावनी

हुसैनाबाद/हैदरनगर : हैदरनगर प्रखंड प्रमुख संतोष कुमार सिंह ने हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी पर जनवितरण प्रणाली सिस्टम में अपने पद का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है। संतोष कुमार सिंह ने 17 अप्रैल को नौ डीलरों को बेवजह निलंबित व तीन से स्पष्टीकरण मागे जाने पर नाराजगी जताई है। साथ ही कहा कि डीलरों से पहले स्पष्टीकरण मांगा जाना चाहिए था। इसके बाद ही निलंबन की प्रक्रिया होनी चाहिए थी। हर महीने के 15 व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:32 PM (IST)
        

करसो हत्याकांड में पांच हिरासत में

चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना क्षेत्र के करसो गांव निवासी शिव सिंह के 15 वर्षीय पुत्र लव कुमार सिंह हत्याकांड में पुलिस ने पांच युवकों को हिरासत में लिया है। गिरफ्तार सभी युवक झझवा गांव निवासी हैं। चैनपुर थाना प्रभारी संजय कुमार मालवीय ने बताया कि युवकों से पूछताछ की जा रही है। बताते चलें कि लव सिंह की हत्या 16 अप्रैल को कर दी गई थी। वह गांव की सीमा पर स्थित महुआ चुनने गया था। उसका शव 17 अप्रैल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:18 PM (IST)
        

अंधविश्वास के खिलाफ अभियान चलाने का संकल्प

हुसैनाबाद, पलामू : हैदरनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर व कचरा गाव में शनिवार को महिलाओं ने बैठक की। इसमें महिलाओं ने समाज में जड़ जमाए अंधविश्वास के खिलाफ अभियान चलाने का संकल्प लिया। इसका आयोजन ग्रामीण समाज कल्याण विकास मंच के तत्वावधान में किया गया। मौके पर अभियान की कार्यक्रम प्रभारी स्वर्ण लता रंजन ने कहा कि डायन प्रथा समाज के लिए घातक है। आज समाज में महिलाओं को डायन आदि कहकर प्रताड़ित कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:11 PM (IST)
        

कॉलेज में 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य

सतबरवा, पलामू : स्थानीय बलवंत सिंह नामधारी मेमोरियल कॉलेज का संचालन प्रात: कर दिया गया है। सुबह सात से 12 बजे तक क्लास संचालित हो रही है। यह जानकारी कॉलेज के प्राचार्य अजय प्रसाद ने दी है। बताया कि परीक्षा फार्म भरने के लिए विद्यार्थियों की 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है। इससे कम उपस्थित रहने पर संबंधित विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म भरने से वंचित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय से छात्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

बिजली उपभोक्ता अवैध वसूली की दें जानकारी : एई

मेदिनीनगर : बिजली विभाग ने शहर में चेकिंग अभियान शनिवार को भी जारी रखा। पांच हजार रुपया से अधिक के बकाया वाले उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जा रहा है। जिस उपभोक्ता का बिल घर पर नहीं पहुंच रहा है वे रेड़मा बिजली विभाग स्थित एटीपी मशीन से बकाया की जानकारी ले सकते हैं। जानकारी देते हुए विभाग के एई अभिषेक कुमार ने बताया कि विभाग के नाम पर कुछ असामाजिक तत्व के लोग उपभोक्ताओं को डरा धमकाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

मारपीट में तीन घायल

हुसैनाबाद, पलामू : नगरपंचायत के कुर्मी मुहल्ला में हुई मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। घायलों में मो. मेराज, मो.अली व खुर्शीद शामिल हैं। इन तीनों को कुर्मीटोला के लोगों ने पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना का कारण दो दिन पूर्व हुए झगड़े का प्रतिशोध बताया जाता है। नबीनगर से आने के क्रम में मो. मेराज की साईकिल से धक्का लगने से कुर्मी टोला के कई लोगों ने उसे पीट दिया था। इसके प्रतिशोध में मेराज के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

जिप अध्यक्ष ने की अग्नि पीड़ितों से भेंट

पाटन, पलामू : पलामू की जिप अध्यक्ष अनिता देवी ने पाटन में दो दिन पूर्व अगलगी से प्रभावित किसानों से मुलाकात की। तथा घटनास्थल पर जाकर नुकसान का जायजा लिया। उनके साथ समाजसेवी सुनील पासवान, जिप सदस्य रमेश सिंह व पूर्वी के सूरज मोची के अलावा पंसस रामप्रवेश प्रसाद उर्फ टूनू राज उपस्थित थे। इस अवसर पर जिप अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र में लगातार सुखाड़ व अकाल से किसानों की स्थिति दयनीय है। अकाल की क्षतिपूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

तालाब में डूबकर बच्चे की मौत

पालकोट : पालकोट के ब्राह्माण मुहल्ला स्थित कारी तालाब में शनिवार की सुबह डूब जाने से दीपाटोली निवासी संजीव नागार्ची का सात वर्षीय पुत्र अनुज नागार्ची की मौत हो गई्र। जानकारी के अनुसार मृतक सुबह में अपने कुछ दोस्तों के साथ स्नान करने तालाब गया था। इसी दौरान गहरे पानी में जाने के कारण वह डूब गया। वहीं अपने दोस्त को मरा समझ उसके साथ गए मृतक के दोस्त भाग गए। जब आसपास की महिलाएं तालाब में स्नान करने गई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

मतगणना कार्य में लगेंगे माइक्रोआब्जर्वर

मेदिनीनगर : लोकसभा चुनाव के मतगणना कार्यो के सफलता पूर्वक निष्पादन के लिए लिए केंद्रीय कर्मियों को बतौर माइक्रोआब्जर्वर प्रतिनियुक्त किया जाएगा। यह निर्णय शनिवार को मतगणना को लेकर आयोजित बैठक में लिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी कृपानंद झा ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में एआरओ के अलावा चौदह टेबल स्थापित किए जाएंगे। पलामू संसदीय क्षेत्र के तहत कुल छह विधान सभा के वोटों की गिनती होनी है। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

तीन दिनों में कस्तूरबा विद्यालय शिफ्ट करने का आदेश

छतरपुर, पलामू : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मड़वा रोड में बने नए भवन में तीन दिन के अंदर शिफ्ट करने का आदेश आरडीडीई व डीएसई ने दिया है। इस बाबत बीईईओ रामनाथ श्रमिक ने भेजे पत्र में कहा है कि यह अंतिम पत्र है। तीन के अंदर विद्यालय नए भवन में स्थानांतरित नहीं होने पर संबंधित कर्मियों की सेवा समाप्ति के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा जाएगा। इधर, छतरपुर कस्तूरबा विद्यालय में पढ़ रहे छात्राओं के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

लेस्लीगंज में गहराने लगा है पेयजल संकट

लेस्लीगंज, पलामू : गर्मी शुरू होते ही प्रखंड क्षेत्र में बिजली व पानी का संकट गहराने लगा है। विगत दो दिनों से आंखमिचौली का खेल जारी है। वहीं पानी का जलस्तर नीचे चले जाने के कारण चापाकल काम नहीं कर रहा। कुछ चापाकल खराब होने की वजह से बंद पड़ा है। कोटखास पंचायत के मुखिया मनोरंजन दूबे का कहना है कि पंचायत में 98 चापाकल हैं। इसमें कोटखास गांव के हरिजन टोला और मुस्लिम मुहल्ला के छह चापाकल का जलस्तर नीचे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

पुल दे रहा दुर्घटना को दावत

विश्रामपुर, पलामू : विश्रामपुर-पाडू मुख्य पथ स्थित बरवाडीह गाव के पास सड़क पुल पर जान लेवा गड्ढा बन गया है। हर रोज इस सड़क मार्ग से गुजरने वाले सैकड़ों छोटी-बड़ी गाड़ियों का परिचालन होता है। ऐसे में हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। लोगों का कहना है कि मुख्य पथ पर बने सभी पुल-पुलिया बहुत पुराने हैं। एनएच 75 बदतर व जर्जर हालत के कारण बड़े वाहन का भी परिचालन इसी मार्ग से होने लगा है। वाहन चालक समय की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

चैता 22 को, कमेटी गठित

लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज मध्य विद्यालय परिसर में 22 अप्रैल को चैता का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए शुक्रवार को चैता आयोजन समिति गठित की गई। जिसमें संयोजक मंडली में शिवशंकर राम, कमेश यादव, सुरेंद्र शुक्ला, मंदीप तिवारी, शत्रुघ्न आजाद, अरविंद डीसिल्वा, मनीष यादव, सुधीर कुमार व कन्हाई सोनी को शामिल किया गया है। संयोजक मंडल के सदस्यों ने बताया कि चैता में बक्सर के मशहूर भोजपुरी कलाकार गोरखनाथ दूबे व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

दो गुटों में मारपीट, दर्जनों घायल

विश्रामपुर,पलामू : बसना गांव में शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। इनमें से चार लोग गंभीर हैं। बताया जाता है कि एक गुट खेत में लगी अरहर की फसल काट रहा था। दूसरे गुट के लोग वहां पहुंच गए। इसके बाद दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। जख्मी लोगों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। घटना में एक गुट के जयप्रकाश पांडेय,अरुण पांडेय,सौरभ पांडेय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

गोदरमा में एक केस अनुसंधान को पहुंची पुलिस

विश्रामपुर, पलामू : एक कैस के अनुसंधान के सिलसिले में पुलिस इंस्पेक्टर शुक्रवार को रेहला थाना क्षेत्र के गोदरमा गांव पहुंचे। मौके पर गांव के दर्जनों लोगों से पूछताछ कर सबका बयान लिया। सभी को न्याय दिलाने का आश्वासन देकर वापस लौट गए। जानकारी के अनुसार गोदरमा गांव निवासी विजय प्रजापति की पत्नी रामनवमी के दिन गांव के राम प्रसाद पांडेय के उपर चोरी का आरोप लगाते हुए रेहला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

पानी की व्यवस्था कराने की मांग

मेदिनीनगर : राजद के प्रदेश महासचिव विश्वनाथ राम घूरा ने शुक्रवार को उपायुक्त के नाम ज्ञापन दिया है। जिसमें नगर पर्षद के वार्ड नंबर नौ में स्थित शास्त्री नगर एवं मुस्लिम नगर में पेयजल की व्यवस्था कराने की मांग की है। बताया है कि वार्ड के शास्त्री नगर, मुस्लिम नगर, माली मुहल्ला, मदन मोहन रोड विगत 30 वर्षो से जलापूर्ति कार्य बंद कर दिया गया है। नतीजा यहां के लोग नदी या चापाकल पर निर्भर रहते हैं। बताय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

नौडिहा क्षेत्र में पेयजल को ले भटक रहे लोग

नौडिहा, पलामू : नौडिहा प्रखंड के विशुनपुर टोला टांड़ी पर न्यू प्राथमिक विद्यालय में चापाकल नहीं है। इस भीषण गर्मी में चापाकल नहीं होने से बच्चों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसका असर मध्याह्न भोजन पर भी पड़ रहा है। मध्याह्न भोजन के लिए माता समिति के लोगों को विद्यालय से एक किमी दूर टांड़ी पर स्थित एक कुआं से पानी लाना पड़ता है। उसी पानी से मध्याह्न भोजन बनता है और बच्चों को भी थोड़ा बहुत पीने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

मातृ-शिशु मृत्यु दर पर रोक लगाने में सहिया महत्वपूर्ण कड़ी

हुसैनाबाद, पलामू : हैदरनगर स्वास्थ्य केंद्र की सभा कक्ष में स्वास्थ्य सहिया का पाच दिनी आवासीय प्रशिक्षण शुक्रवार को शुरू हुआ। प्रशिक्षण में बतौर प्रशिक्षक बीटीटी जफ र हुसैन, गोपी रमण, सुमन सिंह व शशिकला देवी ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षक दल ने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहिया की कई महत्वपूर्ण भूमिका है। मातृ एवं शिशु सुरक्षा पर प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य गाव में गर्भवती व नवजात शिशु की मृत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

कार के धक्के से दो बच्चे घायल

चैनपुर, पलामू : चैनपुर स्थित कश्यप मुहल्ला में सड़क पर खेल रहे दो बच्चे कार के धक्के से घायल हो गया। घटना में चैनपुर निवासी प्रदीप कुमार का आठ वर्षीय पुत्र विकास कुमार व संतोष कश्यप का नौ वर्षीय पुत्र ऋतिक कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए मेदिनीनगर सदर अस्पताल मे लाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रांची रेफर कर दिया गया। कार (जेएच 03एच 5464)... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

गृहरक्षकों की समस्याओं का करेंगे समाधान : समादेष्टा

मेदिनीनगर : झारखंड रक्षावाहिनी के जिले में पदस्थापित गृहरक्षकों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है। उक्त बातें झारखंड रक्षा वाहिनी के जिला समादेष्टा अनिल पाडेय ने कही। वे शुक्रवार को स्थानीय जिला कार्यालय परिसर में आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह का आयोजन झारखंड रक्षा वाहिनी के पलामू जिला इकाई के तत्वाधान में किया गया। श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »