Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

उपाधीक्षक को मिली महामूर्ख की उपाधि

हैदरनगर, पलामू : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में होली मिलन समारोह सह मूर्ख सम्मेलन का आयोजन किया गया। मौके पर हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के चिकित्सक व चिकित्सा कर्मियों ने भाग लिया। मौके पर अस्पताल आने वाले मरीजों को भी मिठाइया देकर उन्हें होली पर्व की बधाई चिकित्सकों ने दी। होली मिलन समारोह में सभी भेद भाव भूलकर लोगों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाया व बधाइयां दी। मौके पर स्वास्थ्य व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

दो पक्षों में मारपीट, चार घायल

हुसैनाबाद, पलामू : हैदरनगर थाना के बिलासपुर गाव में मंगलवार की रात मामूली विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। घटना में दोनों पक्ष के चार लोग घायल हो गए। घायलों में एक पक्ष के रामनाथ राम व देवपतिया देवी तथा द्वितीय पक्ष के नंदू राम व उनकी पत्‍‌नी शामिल है। नंदू राम को बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों ने सदर अस्पताल भेज दिया है। इस संबंध में दोनों पक्ष ने हैदरनगर थाना में अलग-अलग आवेदन दिया है। ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:15 PM (IST)
        

होली सौहार्द के साथ मनाने का संकल्प

मेदिनीनगर : होली शांति व सौहार्द के साथ मनाया जाएगा। यह संकल्प बुधवार को स्थानीय शहर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता प्रशिक्षु आइएएस आदित्य कुमार आनंद ने की। कहा कि पुलिस होली में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कटिबद्ध है। पुलिस इस त्योहार को लेकर काफी सतर्कता बरत रही है। उन्होंने सभी समुदाय से इस त्योहार को आपसी भाईचारगी के साथ मनाने की अपील की है। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

होली गीतों से सराबोर हुए अधिवक्ता

मेदिनीनगर : होली खेले रघुवीरा अवध में..समेत कई होली गीत के साथ बुधवार को अधिवक्ता संघ भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन संघ के अध्यक्ष बलराम तिवारी ने फीता काटकर किया। मौके पर उमाशंकर मिश्र व उनके साथी कलाकारों ने एक से बढ़कर एक होली गीत प्रस्तुत किया। होली गीत पर अधिवक्तागण भी झूमते नजर आए। इस मौके पर अधिवक्ता संघ में पहुंचे न्यायिक पदाधिकारियों को संघ की ओर से अबीर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

होली गीतों पर जमकर लगे ठुमके

मेदिनीनगर : कचहरी परिसर स्थित ताईद शेड में बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर स्थानीय कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक होली गीत प्रस्तुत किया गया। होली गीत व डांस पर लोग ठुमके लगाते रहे। श्रोताओं के फरमाइश पर गायकों में एक से बढ़कर एक होली गीत प्रस्तुत किया। गीत-नृत्य के माध्यम से लोग झूमते नजर आए। विदित हो कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ताईद संघ द्वारा होली मिलन समारोह का आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

आपसी भाईचारा का पर्व है होली : भोला

पंडवा, पलामू : रंगों का त्योहार होली आपसी भाईचारे को बढ़वा देती है। इसे सौहार्द्र से मनाने की जरूरत है। उक्त बातें पाटन पश्चिमी के जिप सदस्य रमेश सिंह उर्फ भोला सिंह ने कही। वे बुधवार को पाल्हेखूर्द में आयोजित होली मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कहा कि लोग होली शाति पूर्ण मनाएं साथ ही सारे गिले-शिकवे दूर कर समाज व परिवार में खुशिया बाटें। कहा कि सास्कृतिक कार्यक्त्रम की परंपरा सदियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        

होली को ले बाजार भी रंग में..

मेदिनीनगर : रंग उत्सव का पर्व होली को लेकर बुधवार को बाजार व्यवसाय शबाब पर रहा। इस दौरान रंग-अबीर, गुलाल व पिचकारी समेत अन्य होली सामग्री की बिक्री परवान पर है। हालांकि होली कारोबार में पिछले वर्ष की तुलना इस वर्ष 20 से 23 प्रतिशत की भारी गिरावट देखने को मिल रही है। कारोबारी इसे बढ़ते महंगाई एवं पलामू में पड़े अकाल को कारण बता रहे हैं। बावजूद लोगों में होली पर्व को लेकर उत्साह बरकरार है। कारोबारी ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

प्रखंडों में रहें अधिकारी : डीसी

मेदिनीनगर : पलामू के उपायुक्त के श्रीनिवासन ने अधिकारियों के उनके पदस्थापित मुख्यालय में रहने का निर्देश दिया है। वे बुधवार को स्थानीय डीआरडीए सभागार में विकास की मासिक समीक्षा कर रहे थे। कहा कि अधिकारियों के उदासीनता के कारण विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। विकास तभी सही ढंग से धरातल पर दिखेगा जब पदस्थापित अधिकारी अपने-अपने मुख्यालय में रहेंगे। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित जिला अभियंता दीपक कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:02 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल, एक रेफर

हुसैनाबाद, पलामू : जपला-छतररपुर मुख्य मार्ग के खादी भंडार के समीप दो बाइक की टक्कर हो गई। इसमें एक बाईक पर सवार दो युवक घायल हो गए। दूसरे बाई का चालक धक्का मारकर फ रार हो गया। जनकारी के अनुसार बुधवार को बरवाडीह गांव के छोटू कुमार व रितिक कुमार एक बाइक पर सवार होकर घर जा रहे थे। इस बीच खादी भंडार के समीप अज्ञात बाईक सवार ने पीछे से धक्का मारकर फ रार हो गया। राहगीरों ने घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:01 PM (IST)
        

महिला कॉलेज में प्रायोगिक परीक्षा नौ से

मेदिनीनगर : नीलांबर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के अंगीभूत महाविद्यालय योध सिंह नामधारी महिला कालेज में नौ मार्च से इंटर व 10 मार्च को स्नातक पार्ट वन की प्रायोगिक परीक्षा शुरू होगी। प्राचार्या डॉ. प्रतिभा जैन ने बताया कि नौ मार्च से इंटर विज्ञान व 11 मार्च को कला की प्रायोगिक परीक्षा होगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:01 PM (IST)
        

राजस्व वसूली शिविर में कई मामले निबटे

हरिहरगंज, पलामू :स्थानीय अंचल कार्यालय परिसर में बुधवार को विशेष राजस्व वसूली शिविर आयोजित की गई। इसमें भूमि से संबंधित दाखिल-खारिज के 12, बंदोबस्ती व वासगीत पर्चा का एक-एक आवेदन जमा किया गया। साथ ही आय, आवासीय के आवेदन को मौके पर ही निष्पादित कर दिया गया। राजस्व संग्रह भी किया गया। शिविर एसडीओ रंजीत कुमार लाल के निर्देश पर आयोजित की गई। शिविर में सीओ कमलेश उरांव, सीआई नदीम अहमद, नाजिर मो. असलम, स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:00 PM (IST)
        

ट्रेन के धक्के से वृद्ध की मौत

मेदिनीनगर : शहर के सूदना रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन की चपेट में आने से 60 वर्षीय राजकिशोर महतो की मौत हो गई। वह पाटन थाना के दीपौवा गाव निवासी थे। जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार राजकिशोर महतो रेलवे क्रॉसिंग पार कर रहे थे। इसी दौरान ट्रेन आ गई। वह इसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:51 PM (IST)
        

उग्रवाद व अपराध के विरुद्ध करें सख्त कार्रवाई : डीआइजी

मेदिनीनगर : पुलिस अधीक्षक योजनागत तरीके से अपराध व उग्रवादी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। नक्सली गतिविधि की सूचना मिलते ही अविलंब कारगर व प्रभावी तरीके अभियान को अंजाम दिया जाना चाहिए। यह निर्देश पलामू प्रक्षेत्र के नव पदास्थपित पुलिस उप महानिरीक्षक हेमंत टोप्पो ने दिया है। वे मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रमंडल के तीनों जिले के पुलिस अधीक्षक के साथ समीक्षा कर रहे थे। कहा कि होली क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

करंट लगने ट्रक चालक की मौत

छतरपुर, पलामू : छतरपुर थाना क्षेत्र के टेनपा गांव निवासी बिरजू चौधरी के 30 वर्षीय पुत्र ट्रक चालक छोटन चौधरी की 11 हजार वोल्ट विद्युत करंट की चपेट में आ गए। इससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार छोटन शौच के लिए खेत की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान खेत में गिरे 11 हजार वोल्ट की चपेट में आ गए। ग्रामीणों का कहना है कि पूरे प्रखंड क्षेत्र में विद्युत तार की स्थिति जर्जर है। विद्युत तार समय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

सीबीएसई दसवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू

मेदिनीनगर : केंद्रीय मध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की संचालित दसवी बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई। शहर के एमके डीएवी पब्लिक स्कूल व आनंद शंकर रोटरी स्कूल केंद्र पर परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त संचालि हुई। स्थानीय एमके डीएवी स्कूल में मंगलवार को दसवी की विज्ञान विषय की परीक्षा हुई। इसमें विमला पांडेय मेमोरियल ज्ञान निकेतन स्कूल के 223, आनंद शंकर रोटरी स्कूल के 21... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

जमा-निकासी से मिलेगा केसीसी का लाभ

लेस्लीगंज, पलामू : बैंक से जुड़ी समस्या व उसके समाधान को लेकर एसबीआई के लेस्लीगंज शाखा ने कोर्टखास पंचायत सचिवालय में बैठक की। इसमें पंचायत प्रतिनिधि, किसान व पेंशनर्स शामिल हुए। इसमें आरबीओ के मुख्य प्रबंधक प्रशासन सतीश कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में बैंक से जुड़ी समस्याओं को लोगों ने रखा। इसमें मुख्य रूप से बैंक को बिचौलिया व दलालों से मुक्त कराने की मांग की गई। अधिकांश लोगों ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

पदस्थापित हुए 522 नवनियुक्त शिक्षक

मेदिनीनगर : जिले में नियुक्त किए गए 522 शिक्षकों को स्कूलों में पदस्थापित कर दिया गया। इसे लेकर मंगलवार को उपायुक्त के कार्यालय वेश्म में स्थापना समिति की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता डीसी के. श्रीनिवासन ने की। इसमें सर्वप्रथम 21 विकलांग शिक्षकों को उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए विकल्पों के आधार पर स्कूलों में पदास्थापित कर दिया गया। इसके बाद 89 महिला शिक्षिकाओं की पदस्थापना पर विचार-विमर्श हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया जपला-छतरपुर मुख्य पथ जाम

हुसैनाबाद (पलामू) : हुसैनाबाद प्रखंड के अलारपुर गाव के निकट ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह जपला-छतरपुर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। वे सोमवार को छतरपुर थाना के खेंद्रा गांव में अलारपुर गांव निवासी राजू पासवान की दिनदहाड़े हुई हत्या का विरोध कर रहे थे। सड़क जाम करने वाले ग्रामीण अपराधियों की गिरफ्तारी करने, मुआवजा देने समेत अन्य माग कर रहे थे। अनुमंडल पदाधिकारी उदयकात पाठक, एसडीपीओ एन खान, बीडीओ मो. असलम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

पढ़ाई के साथ खेलकूद भी जरूरी

मेदिनीनगर : पाकी क्षेत्र की खेल प्रतिभा कुंठित हो रही है, पूरे क्षेत्र में एक स्टेडियम तक नहीं है। खिलाड़ी ठगा महसूस कर रहे हैं। उक्त बातें झारखंड संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष डा.शशिभूषण मेहता ने कही। वह सोमवार को लेस्लीगंज के गेंठा में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। इससे पूर्व डा.मेहता ने बल्लेबाजी कर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। उदघाटन मैच तेतराई क्रिकेट टीम व क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:49 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने फूंका मोदी का पुतला

लेस्लीगंज, पलामू : आम बजट के विरोध में लेस्लीगंज प्रखंड के कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन रविवार की शाम किया। इसके पूर्व लोगों ने बाजार चौक पर नुक्कड़ सभा आयोजित की। इसकी अध्यक्षता प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णकांत दूबे ने की। इसमें वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तारकेश्वर पासवान ने कहा कि आम बजट से भाजपा का जनविरोधी मुखौटे का पर्दाफाश हो गया है। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लाकर केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें