1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

विवि व कॉलेजों में ठप रहा काम

मेदिनीनगर : नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय प्रबंधन को छठा वेतनमान का भुगतान करना होगा। एनपीयू ¨सडिकेट की बैठक के दौरान वेतनमान देने पर सहमति बनी है। बावजूद अब तक विवि प्रशासन ने इससे संबंधित पत्र जारी नहीं किया है। अधिसूचना जारी करते हुए कर्मचारियों को छठा वेतनमान का भुगतान करे। छठा वेतनमान की मांग को लेकर इस बार कर्मचारी आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं। उक्त बातें नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय एवं महा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

बोर्ड को पता नहीं, ईओ ने दे दिया 50 लाख का ठेका

मेदिनीनगर : नगर परिषद मेदिनीनगर के कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार भारती के खिलाफ एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। भारती ने मेसर्स एसके इलेक्ट्रिकल्स के प्रति दरियादिली का परिचय देते हुए बिना बोर्ड को सूचित किए 50 लाख रूपए का ठेका दे दिया है। पत्रांक 732 व दिनांक 13 जून 2015 के माध्यम से उक्त कंपनी को कार्यादेश भी जारी कर दिया गई है। एकरारनामा के अनुसार 49 लाख 38 हजार 550 रुपये की लागत से शहर के विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

पलामू के तीन न्यायिक पदाधिकारियों को मिली पदोन्नति

मेदिनीनगर : उच्च न्यायालय के अनुशंसा के आलोक में राज्य सरकार ने 30 न्यायिक अधिकारियों को सिविल जज सीनियर डिवीजन पद पर पदोन्नति देते हुए एडीजे बनाया है। उसमें पलामू के सीजेएम विश्वनाथ शुक्ला, एसीजेएम संजय कुमार व सिविल जज सीनियर डिवीजन चतुर्थ केके झा का नाम शामिल है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

ट्यूशन पढ़ने निकला छात्र लापता

मेदिनीनगर : शहर के ज्ञान निकेतन का छात्र नौडीहा बाजार क्षेत्र सरईडीह गांव निवासी धर्मेंद्र प्रसाद ¨सह का पुत्र कौशिक राज सोमवार की शाम से लापता है। वह सूदना स्थित अपने वर्तमान कराए के निवास से ट्यूशन पढ़ने शाम पांच बजे निकला था। वापस नहीं लौटा। काफी छानबीन के बाद भी उसका सुराग नहीं मिल सका है। इस बाबत उसके पिता ने सदर थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। पूछताछ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

सीबीआई अधिकारियों ने की पूछताछ

मेदिनीनगर : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक के स्थानीय शाखा के उपप्रबंधक ए कुजूर से पूछताछ की है। मामला हजारीबाग में हुए हाउ¨सग लोन में घोटाले से जुड़ा है। जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम शाखा उपप्रबंधक के कक्ष में बैठकर आम ग्राहकों की तरह पूछताछ शुरू किया। स्थानीय बैंककर्मियों को भी इसकी भनक नहीं लगी। पूछताछ के बाद पता चला कि यह सीबीआई की टीम है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

चला बुलडोजर, कई मकान टूटे

मेदिनीनगर : शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत बुधवार को हुई। पहले दिन शहर के नावाटोली में बुलडोजर ने कई नामचीन हस्तियों के घर पर धावा बोला। सीओ जेके मिश्रा के नेतृत्व में सबसे पहले पलामू चेंबर आफ कामर्स अध्यक्ष आनंद शंकर के घर व प्रतिष्ठान आनंद मोटर्स की चाहरदीवारी को जेसीबी ने तोड़ा गया। इसके बाद पूर्व आरडीडीएच डॉ. आरपी सिन्हा के घर पर धावा बोला। वहां उनके मकान की चाहरदीवारी को तोड़ डाला गया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

ग्रामीण जलापूर्ति योजना समिति के हवाले

मेदिनीनगर : सदर प्रखंड के सूदना पश्चिमी पंचायत सचिवालय में ग्राम जल व स्वच्छता समिति की बैठक मुखिया सह अध्यक्ष ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति की अध्यक्षता में हुई। इसमें ग्रामीण पाईप जलापूर्ति योजना को ग्रामीण जल एवं स्वच्छता समिति को हस्तांतरित किया गया। हस्तांतरण संवेदक कृष्णबल्लभ तिवारी ने किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन घरों में गृह जल संयोजन हो गया है उन घरों से प्रतिमाह जलकर एक निश्चित ति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने में नहीं होगी ज्यादती : डीसी

मेदिनीनगर: पलामू के उपायुक्त के. श्री निवासन ने शहर में अतिक्रमण हटाने के कार्य को जारी रखने की बात कही है। साथ ही आश्वासन दिया है कि अतिक्रमण हटाने का कार्य पूरी तरह नियम संगत होगा। वे बुधवार को अपने कार्यालय वेश्म में स्थानीय विधायक आलोक चौरसिया व प्रभावित होने वाले दुकानदारों के साथ स्थिति पर समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान शहर के शताब्दी मार्केट, स्वर्णजयंती मार्केट व पालिका बाजार के काफी संख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

हादसे में दो युवकों की मौत

मेदिनीनगर : पलामू जिले में बुधवार को अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो युवको की मौत हो गई। पहली घटना मोहम्मदगंज रेलवे स्टेशन की है। यहां पलामू एक्सप्रेस से उतरने के क्रम में मोहम्मदगंज प्रखंड के सहार बिहरा निवासी रौशन घायल हो गया। बाद में इसकी मौत हो गई। वहीं डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर हाईटेंशन की चपेट में आने से एक युवक सुरेश कुमार की मौत हो गई। रेलवे पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:50 PM (IST)
        

जुझार सिकनी में शराब फैक्ट्री का खुलासा

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद के अतिउग्रवाद प्रभावित जुझार सिकनी गांव के पहाड़ी एरिया में पुलिस ने छापामारी अभियान चलाया। इसमें शराब बनाने का फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ। साथ के साथ भारी मात्रा में कई उपकरण पुलिस ने बरामद किए है। छापामारी अभियान का नेतृत्व हुसैनाबाद के एसडीपीओ नसरूल्लाह खां ने किया। साथ में थाना प्रभारी संतोष गुप्ता व उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक संजय कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद थे। छाप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

पांच लोग हिरासत में

हुसैनाबाद, पलामू : हैदरनगर बाजार के दवा व्यवसायी प्रवीण अग्रवाल से छह लाख रूपए की फोन पर रंगदारी मांगने और नहीं देने पर जान मारने की धमकी की प्राथमिकी के बाद पुलिस रेस हुई। हैदरनगर पुलिस ने विभिन्न स्थानों से पांच लोगों को हिरासत में लेकर तीन दिनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। इस संबंध में हुसैनाबाद के एसडीपीओ नसरुल्लाह खां ने बताया कि मामले में कई अहम सुराग मिले हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

विवि ने जारी की अधिसूचना

मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय ने बुधवार की शाम शिक्षकेतर कर्मचारियों को छठा वेतनमान देने संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है। यह जानकारी विवि के कुलसचिव डॉ. अमर ¨सह ने दी। बताया कि ¨सडिकेट के निर्णय के आधार पर अधिसूचना जारी की गई है। शिक्षकेतर कर्मचारियों को फिलहाल मई 2015 से छठे वेतनमान का भुगतान कर दिया जाएगा। एक जनवरी 2006 से बकाया का भुगतान राशि आने के बाद होगा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

राज्य शिक्षा उपसचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण

सतबरवा, पलामू : राज्य शिक्षा उप सचिव दिनेश प्रसाद ने सतबरवा के चार स्कूलों में बुधवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान श्री प्रसाद सबसे पहले मध्य विद्यालय तुंबागड़ा पहुंचे। यहां शौचालय व स्कूल परिसर की साफ-सफाई, बच्चों को स्कूल ड्रेस देख काफी प्रसन्न दिखे। बुनियाद प्लस के तहत बच्चों को कैसे पढ़ाना हैं, इस बारे में शिक्षकों को कई टिप्स दिए। इसके बाद एनपीएस हरिजन टोला बकोरिया में 67 बच्चों में से 55 बच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

पांच कैदी बने पीएलवी

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर केंद्रीय कारा के पांच कैदी को झालसा के दिशानिर्देश व पलामू जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से पारा लीगल वालेंटियर का प्रशिक्षण दिया गया है। ये प्रशिक्षित पीएलवी कैदियों को कानून के प्रति जागरूक करेंगे। विदित हो कि पलामू जिला में 18 विधिक सहायता केंद्र खोला गया है इसमें अधिक के साथ-साथ पीएलवी की नियुक्ति की गई है। जले में भी विधिक सहायत केंद्र की स्थापना की गई है। पीएलवी ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:54 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत आठ को

मेदिनीनगर : झालसा के दिशा निर्देश व झालसा के तत्वावधान में आठ अगस्त शनिवार को 11 बजे से व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें सुलह-समझौते के आधार पर मामले का निस्तारण व्यापक पैमाने पर किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव उत्तम आनंद ने दी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत आठ अगस्त को तथा जेल अदालत 15 अगस्त को मेदिनीनगर केंद्रीय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

एमके डीएवी पब्लिक स्कूल में शोकसभा

मेदिनीनगर : पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम आजाद के निधन पर स्थानीय एमके डीएवी पब्लिक स्कूल में शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा में विद्यालय के प्रधानाचार्य वीके पांडेय ने कहा कि अब्दुल कलाम महान व्यक्ति थे। निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने बच्चों को उनके संघर्षपूर्ण जीवन से प्रेरणा लेने की सलाह दी। शोकसभा के बाद विद्यालय में छुट्टी घोषित कर दी गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

लाभुकों को नहीं मिली राशि तो होगा घेराव

सगालीम, पलामू : पांकी विधानसभा में गरीबों को मिलने वाला हक बिचौलिए खा रहे हैं। जनता अपना हक के लिए दर-दर भटक रहे हैँ। उक्त बातें झारखंड संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष शशिभूषण मेहता ने कही। डा. मेहता ने बताया सरकार द्वारा सभी बीपीएल आधारकार्डधारी लाभुक को प्रोत्साहन राशि देना था। बावजूद अब तक लोगों को राशि नहीं मिली। क्ई क्षेत्र के लोगों को धोती साड़ी से वंचित रहना पड़ा। पांकी में राशन व केरोसिन की कालाबाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

दवा व्यवसायी से रंगदारी मामले में कई हिरासत में

हुसैनाबाद, पलामू : पुलिस हैदरनगर के दवा व्यवसायी से रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने वाले गिरोह के नजदीक पहुंच गयी है। पुलिस ने मोबाईल नंबर ट्रेस कर पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से व्यवसायियों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। लगातार एक सप्ताह से मेडिकल व्यवसायी से रंगदारी मांगी जा रही थी सथ ही रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

सुरक्षा मिली, काम पर लौटे चिकित्सक

मेदिनीनगर : स्थानीय प्रमंडलीय सदर अस्पताल में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच चिकित्सकों ने ओपीडी सेवा मंगलवार को बहाल कर दी है। ओपीडी सेवा बहाल होने से मरीजों ने राहत की सांस ली है। हालांकि चिकित्सकों की मांगें अब तक पूरी नहीं की जा सकी है। मालूम हो कि रविवार की देर रात चिकित्सक डा हरिओम के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में चिकित्सक व कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे। इस कारण सदर अस्पताल में ओपीडी से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:54 PM (IST)
        

एसपी से मिले पूर्व सांसद मनोज

मेदिनगर : पलामू के पूर्व सांसद मनोज कुमार ने मंगलवार को पलामू के पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल से मुलाकात की। इस दौरान पूर्व सांसद ने पोची स्थित उनके आवास पर अकारण छापामारी करने पर विरोध जताया। जानकारी के अनुसार एसपी ने बताया कि उनके भाई के घर की तलाशी ली गई थी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें