पलामू

  • झामुमो प्रत्याशी को नोटिस जारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पांकी विस उपचुनाव में झामुमो प्रत्याशी डा. कुशवाहा शशिभूषण मेहता पर बिना अनुमति के आमसभा करने व चुनाव में ब्राह्मण समाज के चाणक्य की भूमिका निभाने संबंधित खबर छपने पर नोटिस जारी की है। विधि व्यवस्था एवं आदर्श आचार संहिता कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह सदर एसडीओ ने जारी स्पष्टीकरण नोटिस में नोटिस प्राप्ति के 24 घंटा के अंदर जवाब देने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि विभिन्न अखबारों में छ... और पढ़ें »

  • 10 बूथों को बदलने का आया प्रस्ताव

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:46 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पांकी विस उपचुनाव को ले शनिवार को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार व एसपी मयूर पटेल ने प्रत्याशियों के साथ बैठक की। इसमें विभिन्न प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि ने चुनाव में दस बूथ बदलने का प्रस्ताव रखा। बैठक में उपायुक्त अमीत कुमार व एसपी मयूर पटेल ने 10 बूथों को बदलने के प्रस्ताव चुनाव आयोग के समक्ष भेजने का निर्णय लिया। बदले जाने वाले बूथ में मनातू के पंचायत भवन दलदलिया के... और पढ़ें »

  • माता-पिता वही महान, बच्चों को जो दें पहचान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:39 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में विद्यालय चलें, चलाएं अभियान के तहत शुक्रवार को विद्यालय परिसर में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें पहले पढ़ाई फिर विदाई नाटक का मंचन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि हुसैनाबाद के प्रखंड प्रमुख राजकुमारी देवी छात्राओं के बीच ड्रेस के अलावा कलम कापी उपहार के रुप में प्रदान किया। मौके पर उन्होंने कहा कि बेटी को पढ़ाना जरूरी है। कहा कि ... और पढ़ें »

  • पानी चोरी के खिलाफ छापेमारी तीन से

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:37 PM (IST)

    मेदिनीनगर : नगर परिषद क्षेत्र के अवैध कनेक्शनधारी व मोटर इस्तेमाल करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है। ऐसे लोगों की धर-पकड़ की प्रक्रिया नगर परिषद प्रबंधन ने शुरू कर दी है। छापामारी कर ऐसे लोगों को ¨चहित कर कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्रवासियों को नियमित पेयजलापूर्ति कराने की दिशा में नगर परिषद प्रबंधन ने बेहतर कदम उठाया है। इसके लिए नगर परिषद प्रबंधन ने टीम गठित की है। तीन मई से 10 मई तक शहर के तमाम 26... और पढ़ें »

  • समन्वय व सहयोग से अभियान को बनाएं सफल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:26 PM (IST)

    चैनपुर, पलामू : सरकार संचालित योजनाओं को आपसी समन्वय व सहयोग से धरातल पर उतारें। इससे पलायन रुकेगा। साथ ही जरूरतमंदों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उक्त बातें चैनपुर प्रखंड प्रमुख विजय प्रसाद ने कही। वे शनिवार को चैनपुर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में काम मांगो काम खोलो अभियान पर आयोजित कार्यशाला में बोल रहे थे। कहा कि पंचायत सचिवालयों में सचिव व रोजगार सेवकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जा... और पढ़ें »

  • शत-प्रतिशत बच्चों का कराएं नवम में नामांकन : डीईओ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:21 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पलामू जिले के सभी उच्च विद्यालयों में नवम वर्ग में शत प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित कराया जाए। नामांकन में ज्यादा राशि वसूल नहीं की जाए। ली गई शुल्क की रसीद दी जाए। ऐसा नहीं किया गया तो संबंधित प्रधानाध्यापकों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें पलामू के डीईओ रतन कुमार महावर ने कही। वे शनिवार को स्थानीय जिला स्कूल सभागार में उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की समीक्षा बैठक को संबोधित ... और पढ़ें »

  • पलामू से उठेगी पूर्ण शराब बंदी की मांग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:19 PM (IST)

    मेदिनीनगर : जनता दल यूनाईटेड का प्रमंडलीय सम्मलेन आगामी 22 मई स्थानीय शिवाजी मैदान में आयोजित किया गया है। यहां से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष झारखंड में पूर्ण शराब बंदी का आह्वान करेंगे। यह बाते पूर्व मंत्री सह जद यू नेत्री सुधा चौधरी ने दी है। वे शनिवार को बेलवाटिका स्थित डालमिया भवन में आयोजित बैठक को संबोघित कर रही थी। इसका संचालन ¨चटू मेहता ने किया... और पढ़ें »

  • भारतीय संस्कृति के संरक्षण संव‌र्द्धन जरूरी : तिवारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:17 PM (IST)

    मेदिनीनगर : भारत के विकास के लिए भारतीय संस्कृति के संरक्षण व संव‌र्द्धन जरूरी है। उक्त बातें विद्या विकास समिति के प्रदेश सह मंत्री ज्वाला तिवारी ने कही। वे शनिवार को स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में आयोजित भारतीय संस्कृति के संरक्षण संव‌र्द्धन पर दो दिवसीय कार्यशाला में बोल रहे थे। कार्यशाला का आयोजन केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय व विद्या भारती के संस्कृति संस्थान के तत्वावधान में आयोजि... और पढ़ें »

  • विकास के लिए संसाधनों की नहीं होगी कमी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:15 PM (IST)

    विश्रामपुर, पलामू: विश्रामपुर नगर परिषद में संचालित योजनाओं को गति प्रदान करें। इसमें सभी नगर परिषद प्रतिनिधि आगे आएं व विकास कार्यो में अपनी सहभागिता स्थापित करें। तभी विकास होगा। संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी। उक्त बातें नगर विकास विभाग सह आवास विभाग के अवर सचिव विश्वनाथ ¨सह ने कही। वे शनिवार को विश्रामपुर नगर परिषद् कार्यालय में सभी प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्... और पढ़ें »

  • पांकी उपचुनाव में लगाए जाएंगे 1400 मतदानकर्मी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:51 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पांकी विस उपचुनाव में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए स्वीप कोषांग को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह विस क्षेत्र के सभी प्रखंडों में दो-दो आदर्श मतदान केंद्र की स्थापना की जाएगी। इसे लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांग्ते ने शनिवार को परिसदन में जिले के वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें उपचुनाव की तैयारियों से संबंधित पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम स... और पढ़ें »

  • बादल से तापमान में आई गिरावट, तपिश बरकरार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:49 PM (IST)

    मेदिनीनगर : आकाश में बादलों के कारण शनिवार को तापमान में हल्की गिरावट आई। बावजूद गर्मी की तपिश बरकरार रही। आग की लपटों का अहसास कराती गर्म हवा लोगों की परेशानी का सबब बन गया है। शनिवार को जिले का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सुबह की आ‌र्द्रता 31 प्रतिशत व शाम की आ‌र्द्रता 27 प्रतिशत रही। इधर तपती दोपहरी की धूप छांव के बीच सड़कें वीरान रही। दोपहर... और पढ़ें »

  • पानी के लिए सड़क पर उतरे ग्रामीण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:45 PM (IST)

    सगालिम , पलामू: पांकी समेत पूरे क्षेत्र में निरंतर गिरते जलस्तर के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण चुआंड़ी के सहारे अपनी प्यास बुझा रहे है। कई जगहों पर लोग आपसी चंदे की राशि से टैंकर के जरिए अपने मुहल्ले में पानी खरीद रहे है। पेयजल विभाग की बात कहे तो पांकी में सैकड़ों हैंडपंप खराब पड़े हैं। खराब पड़े हैंडपंप बनाने में विभाग विफल साबित हो रहा है। सगालिम में अब लोग निजी... और पढ़ें »

  • दाता के दर से कोई खाली नहीं जाता

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:34 PM (IST)

    चैनपुर : खुदा करें कि ओ दिन आए, जब ¨हदू का घर जल तो मुस्लिम रोए व मुस्लिम पर आफत पड़े तो ¨हदू बिलखे। उक्त बाते बिहार के सासाराम के मशहूर व मारूफ मौलाना सैयद मंजर हुसैन ने कही। वे शुक्रवार की रात रामगढ़ के प्रखंड के बेडमा बभंडी स्थत हजरत मखदूम सैयद अब्दुल लतीफ शाहदाता के उर्स सह जलसा के मौके पर बोल रहे थे। मौलाना मंजर ने शायरी के जरिए लोगों को यह पैगाम दिया कि चाहे ¨हदू हो या मुस्लिम दाता के दर पर... और पढ़ें »

  • बिहार व झारखंड में सक्रिय दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:32 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने बिहार व झारखंड में सक्रिय दिलीप शर्मा गिरोह के दो कुख्यात अपराधियों को गिरफतार किया है। पकड़े गए अभिषेक कुमार उर्फ विक्की (20 वर्ष) और अफजल हुसैन के पास से दो देशी पिस्तौल, पांच ¨जदा कारतूस व एक मोबाइल फोन बरामद किया है। दोनों कुख्यात दिलीप शर्मा गिरोह के कुख्यात अपराधी हैं। इस गिरोह ने कई लूट कांडों को अंजाम दिया है। यह जानकारी पुलिस उपाधीक्षक प्रथम हीरालाल रवि ने शनिवार... और पढ़ें »

  • जांच में सभी 11 नामांकन सही पाए गए

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:10 PM (IST)

    मेदिनीनगर (पलामू) : पांकी विधानसभा उपचुनाव के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की शनिवार को स्क्रूटनी की गई। इसमें सभी 11 प्रत्याशियों के पर्चे सही पाए गए। मौके पर निर्वाची पदाधिकारी अलबर्ट विलुंग, एआरओ व कई राजनीति दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। सोमवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि है। ---------- और पढ़ें »

  • मंडल डैम के लिए पैसे नहीं दे रही है बिहार सरकार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:58 PM (IST)

    मेदिनीनगर : प्रमंडल के बहुप्रतीक्षित मंडल डैम के लिए बिहार सरकार राशि उपलब्ध नहीं करा रही है। इस कारण डैम के अधूरे काम को पूरा करने का काम शुरू नहीं किया जा सका है। इस हालात से निपटने के लिए पलामू सांसद विष्णु दयाल राम सहित पांच अन्य सांसदों ने प्रधान मंत्री से मिलने का समय मांगा है, ताकि मंडल डैम पर कोई सकारात्मक पहल की जा सके। यह बातें पलामू सांसद वीडी राम ने कही। वे शनिवार को अपने डीआरडीए स्थित... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत्त रेल चालक बलभद्र का निधन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:52 PM (IST)

    विश्रामपुर : विश्रामपुर थाना क्षेत्र के पंजरी गांव निवासी रेल एक्सप्रेस के सेवानिवृत चालक बलभद्र पाठक की मौत हो गई। उनका निधन हृदयाघात से हुआ। वे अपने पीछे तीन पुत्र, दो पुत्रियां व नाती-पोता का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनकी मौत से गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। स्व. पाठक मृदुभाषी व लोगों के बीच सहयोगात्मक भावना के लिए जाने जाने थे। वे विश्रामपुर बीआरसी के सहायक मनोज पाठक के पिता थे। उनके पुत्र... और पढ़ें »

  • यूजी-पीजी की परीक्षा का कार्यक्रम बदला

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:49 PM (IST)

    मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय से संचालित स्नातक पार्ट टू व स्नातकोतर पार्ट वन की निर्धारित परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है। चार मई से आहूत बीए, बीएससी व बीकाम पार्ट टू की परीक्षा अब नौ मई से शुरू होगी। इसके लिए सुबह 7.30 से 10.30 बजे तक का समय निर्धारित है। इसी तरह 13 मई से आहूत एमए, एमएससी व एमकाम पार्ट वन की परीक्षा 20 मई से शुरू होगी। 12 बजे से तीन बजे तक परीक्षा संचालित होगी। ... और पढ़ें »

  • जिले के 14 बीपीओ का वेतन कटा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:34 PM (IST)

    मेदिनीनगर : जिले में महात्मा गांधी नरेगा के तहत कार्यरत 14 प्रखंड कार्यान्वयन पदाधिकारी के वेतन में 70 प्रतिशत तक कटौती कर दी गई है। इस संबंध में शनिवार को उपविकास आयुक्त कार्यालय से आदेश निर्गत कर दिया गया है। मालूम हो कि ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव ने वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से जिले में मनरेगा की प्रगति पर काफी नाराजगी व्यक्त की थी। साथ ही मानव दिवस सृजन के अनुपात में मानदेय भुगतान... और पढ़ें »

  • ट्रक के धक्के से मधुशाला रोड का ट्रांसफर्मर खराब

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:33 PM (IST)

    हुसैनाबाद : हुसैनाबाद नगर पंचायत के मधुशाला रोड चौक पर लगे ट्रांसफार्मर को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे ट्रांसफर्मर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इससे हुसैनाबाद नगर पंचायत के वार्ड दो, तीन व चार पूरी तरह अंधकार में डूब गया। स्थानीय उपभोक्ताओं ने ट्रांसफार्मर में टक्कर मारने के बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर हुसैनाबाद थाना प्रभारी व्यास राम मौके पर पहुंच कर ट्रक को अपने कब्जे में कर थाना ले आए। ... और पढ़ें »

(News from Palamu, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें