Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

बैंक खाते से 47 हजार की फर्जी निकासी

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद थाना के इमलीया टीकर गाव निवासी शकर रजक की पत्‍‌नी विमली देवी के खाता संख्या 11874521251 से फर्जी तरीके से कई बार राशि की निकासी कर ली गई जबकि पासबुक उक्त महिला के पास ही है। महिला ने आरोप लगाया है कि बैंक कर्मियों की मिली भगत से उनके खाते से पाच बार में 47 हजार की निकासी कर ली गई है। महिला विमली देवी ने हुसैनाबाद थाना में आवेदन देकर अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कराया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

सदर अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू

मेदिनीनगर : सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार वर्मा ने अनुमंडल क्षेत्र में भयमुक्त, शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के पूरे अनुमंडल में निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। इसमें राजनैतिक दलों को बिना अनुमति के जनसभा, जुलूस नहीं निकालने की बात कही है। वहीं दूसरे राजनैतिक दलों की जनसभा में बाधा उत्पन्न नहीं करेंगे। कहा कि पूर्व से आयोजित जनसभा में दूसरे दलों की जुलूस य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

चुनाव के सफल संचालन का ब्लूप्रिंट तैयार

मेदिनीनगर : विधानसभा चुनाव के सफल और शांतिपूर्ण संचालन के लिए पलामू जिला प्रशासन व पुलिस ने ब्लू पि्रंट तैयार कर लिया है। इसे लेकर सोमवार को स्थानीय डीआरडीए सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कृपानंद झा व पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। पुलिस अधीक्षक रमेश ने चुनाव तैयारी का खुलासा नहीं किया लेकिन उन्होंने भरोसा दिलाया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

छठ पर्व में महंगाई पर आस्था भारी

मेदिनीनगर,पलामू : लोक आस्था के महा पर्व छठ की खरीददारी से बाजार गुलजार है। महंगाई पर आस्था भारी पड़ रही है। बाजार क्षेत्र के चप्पे-चप्पे पर छठ सामाग्री समेत फल व अन्य सामग्री की दूकानें सजा गई हैं। यहां देर शाम तक खरीदारी हो रही है। इस महान पर्व को ले छठ व्रतियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। पिछले वर्ष की तुलना इस वर्ष छठ व्रतियों की संख्या अधिक बताई जा रही है। इससे कारोबारी खासे उत्साह में हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

नहाय-खाय के साथ छठ पर्व शुरू

मेदिनीनगर, पलामू : लोक आस्था का महान पर्व छठ सोमवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया। पहले दिन व्रतियों ने नदी व अन्य पवित्र स्थानों पर स्नान के बाद भगवान भाष्कर को जलार्पण किया। इसके बाद नेम निष्ठा के साथ स्वच्छतापूर्वक अरवा चावल का भात कद्दू की सब्जी बनाकर भोजन ग्रहण किया। इसी के साथ चारदिवसीय महापर्व शुरू हो गया। मंगलवार को छठ व्रती घाट जगाएंगे। जबकि बुधवार को अस्ताचलगामी व गुरूवार को उदीयमान सू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

मेदिनीनगर को मिली 28 मेगावाट बिजली

मेदिनीनगर : छठ पूजा के अवसर पर पलामू को फुल लोड बिजली मिल रही है। बैरिया रेड़मा एवं सुदना सब स्टेशन को 28 मेगावाट बिजली मिल रही है। इससे शहर एवं आस पास के क्षेत्रों में 20 से 22 घंटे बिजली मिल रही है। जानकारी के अनुसार रेड़मा सब स्टेशन स्थित कंट्रोल रूम में शिकायत की 24 घंटा व्यवस्था की गई है। यहां सूचना मिलते ही मिस्त्री फाल्ट दूर करने का कार्य करेंगे। बिजली विभाग के जीएम एसपी सिंह न बताया कि पर्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

विवाहिता की हत्या,कुआं से शव बरामद

सगालिम, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के रतनपुर निवासी पिंटू कुमार की पत्‍‌नी रीता देवी की हत्या कर दी गई। रीता की हत्या के बाद शव गांव के एक कुंआ में फेंक दिया गया। पुलिस सदर अस्पताल मेदिनीनगर में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। घटना के संबंध में मृतका के पिता ने स्थानीय थाना में अपने दामाद पिंटू समेत अन्य पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। आवेदन में कहा गया है कि पिंटू का अवैध संबंध ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:07 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल दुर्घटना में दो घायल

संसू,लेस्लीगंज, पलामू : पांकी-मेदिनीनगर मुख्य पथ पर कुंदरी स्थित अघोर आश्रम के समीप सड़क दुर्घटना में पांकी के सिरम गांव निवासी उषा देवी व रिशु कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए लेस्लीगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोनों मोटरसाइकिल से छठ पूजा का सामान लेकर छठ के लिए पांकी से मेदिनीनगर जा रहे थे। इसी बीच मोटरसाइकिल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

आगजनी के तीन आरोपी गिरफ्तार

पाकी, पलामू : पाकी थाना क्षेत्र के सिंजुआ गाव में सोहराई उराव के घर में आग लगाने के तीन आरोपी को पांकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मालूम हो कि 15 अक्टूबर की रात सोहराई के घर में आग लग गई थी। इस संबंध में पाकी थाना में काड संख्या 81/14 दर्ज कराया गया है। गिरफ्तार जयराम उराव, काति देवी व नाथुन उराव को पुलिस ने जेल भेज दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

छठ व मुहर्रम शांतिपूर्ण मनाने का संकल्प

पंडवा, पलामू : स्थानीय थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता थाना प्रभारी नंदकिशोर साहू ने की। इसमें सभी समुदाय के लोगों ने सौहार्द माहौल में पर्व त्योहार मनाने का निर्णय लिया। थाना प्रभारी श्री साहू ने कहा कि किसी भी प्रकार की घटना, दुर्घटना व उपद्रव की स्थिति में तुरंत सूचना दें। इस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। बताया कि पुलिस बल विभिन्न त्योहार स्थल पर गश्ती करेगी। बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

लेखनी-कठिनीहस्त चित्रगुप्त नमोऽस्तुते..

मेदिनीनगर : मासीभाजनसंयुक्तश्चरसि त्वं महीतले। लेखनी-कठिनीहस्त चित्रगुप्त नमोऽस्तु ते। चित्रगुप्त! नमस्तुभ्यं लेखकाक्षरदायक कायस्थ जातिमासाद्य चित्रगुप्त! नमोऽस्तुते श्लोक के साथ शनिवार को जिले में चित्रगुप्त पूजा पूरे हर्षोल्लास व श्रद्धाभाव से मनाया गया। इस अवसर पर कायस्थों ने अपने आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त की भक्ति भाव से आराधना की व कलम-दवात की पूजा की। तथा पूरे वर्ष का लेखा-जोखा भगवान को स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

बहनों ने की भाइयों की लंबी उम्र की कामना

मेदिनीनगर/चैनपुर, पलामू : कुटेली जवरा भवरा, कुटेली यम के दुआर, कुटेली भइया के दुश्मन चारों पहर एक रात गीत के साथ शनिवार को पूरे जिले में गोधन कूटकर बहनों ने भाइयों के लंबी उम्र की कामना की। इस अवसर पर भाइयों को चना व मिठाई खिलाई व उनके दुश्मनों के नाश की प्रार्थना की। भैया दूज को ले सुबह से बच्चियां, किशोरियों व महिलाओं में उत्साह देखा गया। घर के बाहर गोबर की यम की आकृति बनाकर सामूहिक रूप से महिला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

जाति नहीं जमात का किया है विकास : सुधा

पंडवा, पलामू : जाति धर्म से उपर उठकर जमात का विकास किया है। जनता के साथ जनता के विकास की तर्ज पर क्षेत्र में विकास की नई किरण पहुंचाई है। उक्त बातें स्थानीय विधायक सुधा चौधरी ने कहीं। वे शनिवार को पाटन के सगुना में आयोजित सड़क शिलान्यास समारोह में बोल रही थीं। कहा की गाव-गाव में जनता की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गली, नली, सामुदायिक भवन, पेयजल व श्मशान सहित अन्य जरूरी कार्यो को प्राथमिकता के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

अवरा कुटीला भवरा कुटीला, कुटीला जम के दुआर..

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद अनुमंडल के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में भइया दूज का त्योहार शनिवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस पर्व को बहना अपने भाई की लंबी आयु के लिए विपत्तियों को श्रापती हैं। बहनों ने अपने दरवाजे के पास टोली बनाकर भगवान गोधन कूटा। मौके पर अपने भाई के दुश्मनों को परास्त करने के लिए दुआ मांगी। ये दूआ भी मागती है। महिलाओं ने अवरा कुटीला भवरा कुटिला, कुटिला जम के दुआर, कुटीला भईया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

छठ पर्व को ले तालाब की खुदाई शुरू

चैनपुर, पलामू : छठ महापर्व को ले प्रखंड के विभिन्न छठ घाटों की साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है। पूजा आयोजन समिति के लोग विभिन्न माध्यमों से सफाई कार्यक्रम में सक्रिय हो उठे हैं। चैनपुर स्थित सूर्य मंदिर तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से कराई जा रही है। तालाब में पानी कम होने के कारण इसे गडढा किया जा रहा है। साथ ही चार दिनों से पंप के सहारे पानी डाला जा रहा है। छठ पूजा आयोजन समिति के काशी प्रसाद, अशोक द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        

सदर बीडीओ ने किया अमानत नदी छठ घाट का निरीक्षण

मेदिनीनगर : महान व पवित्र त्योहार छठ के नजदीक आते ही प्रशासनिक पदाधिकारियों ने छठ घाटो का निरीक्षण शुरू कर दिया है। पलामू के उपायुक्त कृपानंद झा के निर्देश पर शनिवार को सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी जुल्फेकार अंसारी ने अमानत नदी छठ घाट का निरीक्षण किया। इस दौरान नदी में पानी, साफ-सफाई आदि का जायजा लिया। बीडीओ साफ-सफाई से संतुष्ट दिखे। पाया कि अमानत नदी में छठ की तैयारी की जारी है। नदी के चारो ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        

डीजीपी के साथ चेंबर की वीडियो कांफ्रेंसिंग तीन को

मेदिनीनगर : झारखंड के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार तीन नवंबर को पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू होंगे। यह जानकारी फेडरेशन आफ झारखंड चेंबर कॉमर्स के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष निलेशचंद्रा ने दी है। वे शनिवार को स्थानीय ज्योतिलोक में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। बताया कि डीजीपी ने झारखंड चेंबर के माध्यम से पलामू प्रमंडल में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        

ढाई साल में नहीं लगा नया ट्रांसफार्मर

चैनपुर, पलामू : चैनपुर प्रखंड के चोटहांसा गांव में ढाई साल बाद भी जले ट्रांसफार्मर को बदला नहीं जा सका है। नतीजतन मात्र पांच माह बिजली सुख पाने के बाद ग्रामीण इससे महरूम हैं। मंत्री से लेकर पंचायत प्रतिनिधियों तक सभी जगह गुहार लगाकर ग्रामीण थक चुके हैं। अधिकारियों की चिरौरी भी कर चुके हैं। बावजूद अनुसूचित जाति बहुल इस ग्रामीणों की व्यथा किसी ने नहीं सुनी। आश्वासन सुन-सुनकर थक-हार चुके ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        

परेड में शामिल नहीं होने वाले सिपाही को मिली निंदन की सजा

मेदिनीनगर : पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार ने शनिवार को सुदूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र स्थित तरहसी थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने में दर्ज व लंबित काडों की समीक्षा की। समीक्षा में कुल 31 मामले लंबित पाया। एक मामला 2008 से जबकि दो मामले 2012 से लंबित पाए गए। वहीं 2013 के तीन मामले लंबित पाए गए। उन्होंने थाना प्रभारी अखिलेश कुमार को माह के अंत तक हर हाल में मामले के निष्पादन की हिदायत दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        

छठ व मुहर्रम शांतिपूर्ण मनाने का निर्णय

नावाबाजार, पलामू : नावाबाजार प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार परिसर में हिंदू मुस्लिम शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता छतरपुर डीएसपी ने की। इसका संचालन समिति के सचिव यासीन खां ने किया। बैठक में छठ पर्व व मुहर्रम को शांतिपूर्ण मनाने पर विशेष चर्चा की गई। इसमें दोनों पर्व शांतिपूर्ण मनाने का निर्णय लिया गया। इसमें यासीन अंसारी ने कहा कि हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई भारत माता के चार सिपाही हैं। धर्म किसी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें