Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

मोदी के फेंके 'केला' पर फिसल गए राहुल

मनिका : शुक्रवार को डाल्टेनगंज व चंदवा की सभा में मोदी द्वारा फेंके गए 'केला' पर शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष फिसल गए। लिहाजा मनिका की सभा में उनके निशाने पर मोदी ही रहे। स्वच्छता अभियान, कृषि सिंचाई योजना, जमीन अधिग्रहण कानून में बदलाव, आस्ट्रेलिया व जापान की यात्रा पर खूब तंज कसे। कहा कि अच्छे दिन का सपना दिखाकर सभी के हाथ में झाड़ू थमा दिया। वैसे तो हाईस्कूल का खेल मैदान खचाखच भरा था, एनएच-75 प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:03 PM (IST)
        

बिहार की तरह झारखंड के गरीबों को मिलेगा हक : मांझी

जेएनएन,पाटन/पंडवा/नौडीहा, पलाम : बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को यहां कहा कि बिहार में गरीबों को हक दिलाया गया है उसी प्रकार झारखंड में भी गरीबों को हक मिलेगा। उन्होंने इस चुनाव को पूंजिपतियों व गरीबों के बीच का चुनाव बताया। कहा, राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो समाज में द्वेष फैलेगा। उक्त बातें बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम माझी ने पाटन हाई स्कूल व नौडीहा बाजार बगीचा मैदान में जद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:00 PM (IST)
        

कांग्रेस-भाजपा ने झारखंड के खनिजों को बेचने का काम किया

कांडी : झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को कांडी प्रखंड के सोनभद्र इंटर महाविद्यालय के प्रांगण में विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी राजन मेहता के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राज्य की बेहतरी के लिए प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में 28 माह कार्य किया। 14 वर्ष में झारखंड में 9 सरकारें एवं पांच मुख्यमंत्री बने। इस दौरान राज्य को लू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

राहुल ने दिखाई ताकत, मोदी को दी चुनौती

पांकी : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के कारण भले ही पार्टी के अंदर और बाहर कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को आलोचना झेलना पड़ा हो लेकिन इसके बावजूद न तो राहुल का मनोबल गिरा है और ना ही आम लोगों के बीच उनका आकर्षण कम हुआ है। पलामू जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी. दूर सुदूर पांकी में शनिवार को कांग्रेस की चुनावी सभा में यही देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुक्रवार को पलाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

राकांपा नहीं करती है जात-धर्म की राजनीति : तारिक

हरिहरगंज, पलामू : शहर के आरसी लाल चौक के निकट शुक्रवार की देर शाम एनसीपी राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि राकांपा किसी जाति विशेष, धर्म व बिरादरी की राजनीति नहीं करती। पार्टी सभी धर्म के लोगों को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है। 2005 में यहां की जनता ने कमलेश कुमार सिंह को क्षेत्र की बागडोर सौंपी थी। चार वर्ष के कार्यकाल में बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क व सिंचाई के मामले में यह क्षेत्र आगे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें

जागो वोटर का लोगो ::::::::::::::::::::::: चैनपुर, पलामू : प्रखंड क्षेत्र के तलेया में शनिवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। महिला स्वयं सहायता समूह के तत्वावधान में चलाए गए अभियान में लोग मतदान करने के प्रति नारा लगा रहे थे। उन्होंने लोगों से मिलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही। इस अभियान में रविंद्र पासवान, अवध किशोर राम, गीता देवी, राधा देवी, संगीता देवी, उषा देवी, रीता देवी, र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

बच्चों ने निकली मतदाता जागरूकता रैली

जागो वोटर का लोगो ::::::::::::::::::: नावाबाजार, पलामू : प्रखंड के इटको स्थित मध्य विद्यालय से शनिवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें शिक्षक, विद्यालय के बच्चे समेत कई ग्रामीण शामिल हुए। इसका नेतृत्व विद्यालय के सुदेश यादव ने किया। रैली विद्यालय परिसर से निकलकर गली-चौराहों का भ्रमण करते हुए फिर विद्यालय परिसर पहुंची। बच्चों ने लोकतंत्र के लिए वोट जरूरी, पहले मतदान फिर जलपान, 25 नवंबर को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

अधिकारियों को दी गई जानकारी

मेदिनीनगर : स्थानीय डीआरडीए सभागार में शनिवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराने की जानकारी दिए गए। प्रशिक्षण में पांकी विधान सभा क्षेत्र के चुनाव पर्यवेक्षक ने कहा कि चुनाव संपन्न कराने में सेक्टर मजिस्ट्रेट की भूमिका अहम है। अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सभी बूथों पर स्वच्छ मतदान के लिए योजना बना लें। साथ ही, सभी मतदान दलों से संपर्क स्थापित कर सामग्री लेने से जमा करने तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

बच्चों ने निकली मतदाता जागरूकता रैली

जागो वोटर का लोगो ::::::::::::::::::: नावाबाजार, पलामू : प्रखंड के इटको स्थित मध्य विद्यालय से शनिवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें शिक्षक, विद्यालय के बच्चे समेत कई ग्रामीण शामिल हुए। इसका नेतृत्व विद्यालय के सुदेश यादव ने किया। रैली विद्यालय परिसर से निकलकर गली-चौराहों का भ्रमण करते हुए फिर विद्यालय परिसर पहुंची। बच्चों ने लोकतंत्र के लिए वोट जरूरी, पहले मतदान फिर जलपान, 25 नवंबर को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

मनमानी शुल्क वसूली का अभाविप ने किया विरोध

छतरपुर : स्थानीय गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल इंटर कॉलेज में शनिवार को अभाविप ने इंटर परीक्षा फार्म में मनमानी शुल्क वसूली का विरोध किया। विद्यार्थियों ने प्राचार्य के पास अधिक शुल्क वसूली पर जमकर बवाल काटा। मालूम हो कि इंटर परीक्षा फ ार्म का शुल्क 680 रुपये है। कई प्रकार की व्यवस्था के नाम पर दो हजार 480 रुपये वसूले जा रहे हैं। पूर्व में कॉलेज प्रबंधक से अभाविप ने वार्ता की थी। इसमें उन्होंने आश्वासन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

चचेरे भाई ने घर में लगाई आग, गिरफ्तार

नौडीहा, पलामू : प्रखंड के सरईडीह पंचायत के रघुनीडीह गांव निवासी प्रेमदेव भुइयां के घर में शनिवार की सुबह आग लग गई। इस घटना में उसके घर के आसपास सटे उसके तीनों घर जल गए। इस घटना में तीन लाख की संपत्ति खाक हो गई। बताया जाता है कि प्रेमदेव का चचेरा भाई अक्षय ने सुबह में लड़ाई करने के बाद घर में आग लगा दी। बाद में ग्रामीणों ने अक्षय को पकड़कर नौडीहा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। प्रेमदेव के तीनों घर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

ट्रक ने पोल में मारी टक्कर, बिजली बाधित

संसू, मेदिनीनगर : स्थानीय रेड़मा समदा आहर के पास ट्रक ने बिजली पोल में टक्कर मार दी। पोल के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण रेड़मा सब स्टेशन में शनिवार को बिजली बाधित रही। मरम्मत के बाद देर शाम को आधे क्षेत्र में ही बिजली चालू की जा सकी। राजहारा फीडर की बिजली रविवार को चालू हो सकेगी। बिजली विभाग के सहायक अभियंता रंजीत कुमार ने बताया कि ट्रक के धक्का मारने के कारण रेड़मा क्षेत्र में बिजली बंद करनी पड़ी। म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

डालटनगंज में, लहर गढ़वा-भवनाथपुर में

गढ़वा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डालटनगंज में शुक्रवार को हुई सभा में उमड़े जनसमुद्र की लहर गढ़वा व भवनाथपुर में पहुंची। इन दोनों इलाकों में अभी तक पीछे दिख रही भाजपा अब लड़ाई में आ गई है। मोदी ने लोगों के दिलों को छूने वाला भाषण देकर इन दोनों विधानसभाओं में बेहतर स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है। डालटनगंज की सभा में गढ़वा से ढेर सारे लोग मोदी को सुनने गए थे। इनमें सिर्फ भाजपा के नहीं, अन्य पार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:43 PM (IST)
        

गुमराह करने में मोदी को महारथ : तारिक

हुसैनाबाद,पलामू : राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव सासद तारिक अनवर ने कहा कि नरेंद्र मोदी जनता को गुमराह करने में महारत रखते हैं। उन्होंने काला धन वापस लाने का शगूफा छोड़कर वोट झटक लिया। राज्य गठन के 14 वर्ष बाद भी राज्य का विकास नहीं हुआ है। वह यहां राकांपा प्रत्याशी कमलेश कुमार सिंह के पक्ष में गुरुवार को चुनावी सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 2005 में हुसैनाबाद, हरिहरगंज, हैदरनगर, मोहम्मदगंज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:41 PM (IST)
        

सोनिया-राहुल नहीं शिबू-हेमंत रहे निशाने पर

मेदिनीनगर : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मैडम एवं उनके पुत्र व उपाध्यक्ष राहुल गांधी को शहजादे कह बरसने वाले नरेन्द्र मोदी के निशाने पर झारखंड विधानसभा चुनाव में मां-बेटे सोनिया-राहुल नहीं हैं। निशाने पर बाप-बेटे अर्थात झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन व उनके पुत्र मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं। पलामू प्रमंडल के डालटनंगज विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को अपने पहले चुनावी सभा में प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

अंजू पति के काम की मांग रहीं मजदूरी

कांडी : मेरे पति ने पिछले दस वर्षो से क्षेत्र में जो काम किया है आज मैं उसका आप से मजदूरी मांगने आई हूं। विश्रामपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी अंजू सिंह की यह बोल सुनकर मतदाता एक टक उनके चेहरे के भाव को निहारने लग रहे हैं। अंजू किसी चौक-चौराहे पर नहीं बल्कि जिस भी गांव में जा रही हैं वहां घर-घर में जाकर 25 नवंबर को अपने पक्ष में मतदान करने की अपील मतदाताओं से कर रही हैं। इस दौरान अंजू अपने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:37 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज पर घिरे त्रिपाठी

मेदिनीनगर : डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णानंद त्रिपाठी को शुक्रवार को सुदना वासियों ने पलामू में मेडिकल कॉलेज की स्थापना में हो रही देरी पर सवाल पूछा। श्री त्रिपाठी ने कहा कि पलामू प्रमंडल में राष्ट्रीय स्तर का मेडिकल कॉलेज व सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पीटल का निर्माण कराया जा रहा है। इससे प्रमंडल के लोगों को विभिन्न प्रकार के असाध्य बीमारियों की चिकित्सा के लिए बाहर नहीं जाना पड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

बीसीआई टीम ने किया लॉ कॉलेज का निरीक्षण

मेदिनीनगर : बार काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम ने शुक्रवार को स्थानीय भीष्म नारायण सिंह लॉ कालेज का निरीक्षण किया। इस दौरान संबद्धता देने के लिए निर्धारित अहर्ता के मद्देनजर लाइब्रेरी, क्लास रूप, कैंपस आदि की जांच की गई। बीएसएन ला कॉलेज को सत्र 2014-17 के लिए एफलिएशन दिया जाना है। इस सिलसिले में बार काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम यहां आई थी। टीम ने नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय का भी जायजा लिया और विवि प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

आज नौडीहा आएंगे बिहार के सीएम

नौडीहा, पलामू : बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शनिवार को छतरपुर विधान सभा क्षेत्र के नौडिहा बाजार बगीचा में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। यह जानकारी छतरपुर विस क्षेत्र से जदयू की प्रत्याशी सुधा चौधरी ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

14 साल में विकास के 14 कदम नहीं चल सका झारखंड

मेदिनीनगर : ज्योतिलोक में शुक्रवार को आयोजित चेंबर की आम बैठक में पलामू चेंबर अध्यक्ष आनंद शंकर ने कहा कि झारखंड में स्वार्थपरक राजनीति हावी रही है। 14 वर्षो में झारखंड विकास के 14 कदम नहीं चल सका। राजनीतिक अस्थिरता के कारण आधारभूत संरचनाएं विकसित नहीं हो सकी। गरीबी, पलायन व बेरोजगारी चरम पर है। पलामू में कई चुनावी मुद्दे हैं जिनपर चर्चा करने की जहमत नहीं उठाई जाती है। जनप्रतिनिधि विकास के मुद्दे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें