1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

उद्घाटन के दो माह बीते, स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक नहीं

मेदिनीनगर : नजदीकी लोगों को प्राथमिक उपचार फौरन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नगर परिषद क्षेत्र के दो स्थानों पर शहरी स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की गई थी। गत 26 फरवरी को सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आनलाइन इसका उद्घाटन किया था। उद्घाटन के दो माह पूरा होने को हैं बावजूद आज तक स्वास्थ्य केंद्र हरकत में नहीं आ सका है। हाल तो यह है कि शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में ताला लटक रहे हैं। नई मुहल्ला स्थित श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 11:02 PM (IST)
        

अक्षय तृतीया को ले सर्राफा बाजार में रौनक

मेदिनीनगर : अक्षय तृतीया को ले सर्राफा बाजार में रौनक बढ़ गई है। इस शुभ दिन की खरीददारी के लिए ग्राहकों में भी उत्साह है। अक्षय तृतीया मंगलवार को मनाया जाएगा। कारोबारियों के मुताबिक अक्षय तृतीया पर खरीददारी वैसी नहीं होती जैसी बढे़ शहरों में हामी है। धनतेरस के मुकाबले अक्षय तृतीया में महज 25 प्रतिशत ही बिक्री होती है। उनके मुताबिक इस शुभ दिन पर यहां के ग्राहाकें में सोने चांदी की खरीददारी के प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 11:01 PM (IST)
        

मदरसा व मध्यमा की परीक्षा शुरू

मेदिनीनगर : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) से संचालित मदरसा व मध्यमा की परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई। जिले के सभी केंद्रों पर पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण रही। यह परीक्षा मेदिनीनगर समेत पांकी व छतरपुर में संचालित की जा रही है। स्थानीय गिरिवर प्लस टू स्कूल में मदरसा के अंतर्गत फोकानिया, आलिम प्रीवियस व आलिम आनर्स की परीक्षा कदाचारमुक्त तरीके से हुई। परीक्षा के दौरान फोनिकानिया के 155 में से 145 परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:57 PM (IST)
        

पलामू का एक भी छात्र नहीं रहे स्कूल से बाहर

मेदिनीनगर : पलामू जिला का एक भी बच्चा स्कूल से बाहर नहीं रहे इसके लिए हम सभी को मिलकर सार्थक प्रयास करना है। उक्त बातें पलामू उपायुक्त के श्रीनिवासन ने कही। वे सोमवार को स्थानीय साहित्य समाज मैदान से शिक्षक संघ की स्कूल चलें जागरूकता अभियान के तहत मोटरसाइकिल रैली समारोह में बोल रहे थे। उपायुक्त व आरडीडीई खगेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली का आयोजन अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

मारपीट मामले में चार पर प्राथमिकी

विश्रामपुर, पलामू : विश्रामपुर थाना क्षेत्र के चेचरिया गाव निवासी अशोक तिवारी के 16 वर्षीय पुत्र पीयूष कुमार तिवारी ने थाने में गाव के चार लोगों पर मारपीट व धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें रविंद्र तिवारी, अजय तिवारी, नारद तिवारी व चंद्रप्रकाश तिवारी का नाम शामिल है। विश्रामपुर थाना प्रभारी रामचंद्र मेहता ने बताया उक्त चारो आरोपियों पर भादवि की धारा 323, 341, 506, 379 व 427 के तहत मामला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

बच्चों को देशभक्ति का पढ़ाया पाठ

विश्रामपुर, पलामू : बेलचंपा स्थित ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में वर्गवार हेड ब्वाय व हेड गर्ल का चुनाव किया गया। इसमें मकबूल अंसारी को ऑल ओवर हेड ब्वाय व रूपाजली पाडेय को ऑल ओवर हेड गर्ल के रूप में चुना गया। नव निर्वाचित सभी हेड ब्वाय व हेड गर्ल को समारोह आयोजित कर शिक्षा व स्कूल के प्रति समर्पण का शपथ दिलाया गया। यह शपथ स्कूल के प्राचार्य ओमप्रकाश मिश्रा ने दिलया। इस स्कूल का संचालन उमेश सिंह एजुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:42 PM (IST)
        

युवाओं से बन रहा है बेहतर समन्वय

संस,मेदिनीनगर: केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल युवाओं के लिए रोजगारोन्मुखी माहौल बनाने के प्रयासरत है। इसका मकसद है कि सुदूरवर्ती क्षेत्र के युवाओं में भटकाव की स्थिति उत्पन्न न हो सके। इसे लेकर सीआरपीएफ के 134 बटालियन नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले गरीब परिवारों के युवाओं को निश्शुल्क वाहन चालन का प्रशिक्षण दे रही है। उक्त बाते 134 सीआरपीएफ के कमांडेंट सतीश कुमार लिंडा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:19 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म मामले में दो गिरफ्तार, एक फरार

संसू, चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की 18 वर्षीया युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने दो आरोपियों विकास उरांव व अजय उरांव को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरा आरोपी रामजीत उरांव फरार है। पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार पीड़िता ने रविवार की देर शाम चैनपुर थाना में सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इसमें थाना क्षेत्र के जय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:12 PM (IST)
        

देवरी पंचायत को नशामुक्त बनाएंगे

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद प्रखंड के देवरी कला पंचायत सचिवालय में रविवार को महा जनपंचायत आयोजित की गई। इसमे चार वर्षो के विकास कार्यो की समीक्षा की गई। आगामी वर्षो के लिए विकास कार्य का लक्ष्य निर्धारित किया गया। पंचायत के मुखिया रामाशकर चौधरी एवं पंचायत समिति सदस्य अभय कुमार सिंह एवं सभी वार्ड सदस्यों ने संयुक्त रूप से पंचायत में बेहतर कार्य को लाइफ लाइन तैयार की। पंचायत वासियों ने सर्वसम्मति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:42 PM (IST)
        

नियुक्ति की मांग को ले सासद-विधायक से मिलेगा मोर्चा

मेदिनीनगर : पलामू में चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा की तिथि निर्धारित कराने की माग को ले सांसद व विधायक से मुलाकात किया जाएगा। उक्त आशय का निर्णय रविवार को बेरोजगार संघर्ष मोर्चा की आयोजित बैठक में लिया गया। कचहरी परिसर के ताइद शेड में आयोजित बैठक की अध्यक्षता मोर्चा अध्यक्ष उदय राम ने की। निर्णय लिया गया कि 24 अप्रैल को पलामू के सासद वीडीराम व छतरपुर विधायक राधा कृष्ण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

हादसे में युवक की मौत, सड़क जाम

विश्रामपुर, पलामू : विश्रामपुर-पाडू मुख्य पथ स्थित खूंटी सोत नदी के पास तेज रफ्तार में पाडू की ओर से आ रही कमाडर जीप ने दो साइकिल सवार को धक्का मार दिया। इससे श्यामलाल चौधरी की मौत हो गई, जबकि जितेंद्र चौहान नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका इलाज विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पाडू थाना क्षेत्र के लेदुका गाव निवासी दोनों युवक रेहला स्थित एबीसी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:40 PM (IST)
        

24 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप

नावाबाजार, पलामू : प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों में तुकबेरा विद्युत सब स्टेशन से 24 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप है। यह स्थिति विद्युतकर्मियों के हड़ताल पर जाने के कारण हुई है। उपभोक्ताओं का कहना है कि विद्युत आपूर्ति ठप रहने से गर्मी के दिनों में काफी परेशानी हो रही है। उपभोक्ताओं ने विद्युत विभाग के पदाधिकारियों से विद्युत आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

हड़ताल से बिजली आपूर्ति ठप

सतबरवा : प्रखंड व आसपास के क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई है। ज्ञातव्य हो कि विद्युत विभाग के मैनडेज कर्मी अपने विभिन्न मागों को लेकर रविवार से हड़ताल पर है। इस कारण क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। इधर सतबरवा सप्तहाहिक हाट बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। छोटे-छोटे उद्योग व करोबार बंद प्रभावित हो गया। विद्युत आपूर्ति ठप रहने क्षेत्र में लाखों रूपए का कारोबार प्रभावित रहा। बताते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

पैसेंजर ट्रेन से गिरकर वृद्ध की मौत

मेदिनीनगर : डालटनगंज-गढ़वा रोड जंक्शन रेलमार्ग के कजरी स्टेशन के निकट गेट नंबर सात पर रविवार की सुबह 4.30 बजे चोपण-चुनार बरवाडीह सवारी गाड़ी से एक 70 वर्षीय वृद्ध गिरकर घायल हो गया। बाद में इलाज के दौरान सदर अस्पताल में उसकी मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक वृद्ध की पहचान नहीं हो सकी है। इनकी जेब में डालटनगंज से सतना जाने का टिकट मिला है। जानकारी के अनुसार सुबह गाड़ी खास गेट नंबर सात के गेटमैन अनुज कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

जो बेटी को दे पहचान, माता-पिता वही महान

लेस्लीगंज, पलामू : झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की ओर से शनिवार को स्थानीय सीएचसी क्षेत्र में कन्या बचाओ जागरूकता अभियान चलाया गया। इसे लेकर रैली निकाली गई। इसमें काफी संख्या में सहिया ने भाग लिया। रैली को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार ने सीएचसी से रवाना किया। रैली प्रखंड के बाजार क्षेत्र का भ्रमण कर वापस अस्पताल पहुंची। इस दौरान सहिया द्वारा जो बेटी को दे पहचान माता-पिता वही महान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

गीत-संगीत से बढ़ती है आपसी भाईचारगी

सतबरवा, पलामू : गीत-संगीत से आपसी भाईचारा बढ़ता है, प्रेम और गहरा होता है। उक्त बातें विधायक आलोक चौरसिया ने शुक्रवार की रात खामडीह गांव स्थित मवि मैदान में आयोजित दोगोला का उद्घाटन करते हुए कही। विधायक ने कहा कि व्यास भागवान की सत्य कत्था कहते हैं। हम इसे ध्यान से सुनते है। इससे ज्ञान में बढ़ोतरी होती है। मौके पर उन्होंने जनसमस्या के समाधान का आश्वासन दिया। कहा कि मलय डैम में फ ाटक लगाने का टें... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

मारपीट में एक घायल, चार पर प्राथमिकी

पांडू : पांडू थाना क्षेत्र के लहरबंजारी गांव में मारपीट में चार लोग घायल हो गए। मारपीट में घायल सुदामा चौधरी ने गांव के ही चार लोगों पर पांडू थाना में मामला दर्ज कराया है। मारपीट में घायल सुदामा को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में सुदामा के भाई बसंत चौधरी ने पुलिस को बताया कि गांव में तिलक का कार्यक्रम था। खाना खाकर सुदामा लौट रहे थे। इस वक्त रास्ते में धर्मेद्र चौधरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

किसी भी स्वतंत्र एजेंसी से जांच करा ले सरकार

मेदिनीनगर : पांकी से कांग्रेस विधायक व झारखंड राज्य खनिज विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष विदेश सिंह ने निगम में 189 कर्मचारियों के नियमितीकरण के मामले में सीबीआइ या किसी अन्य स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की मांग की है। इसे लेकर सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की है। इस दौरान कहा कि व्यक्तिगत वैमनस्य को लेकर पूर्व एमडी अरूण कुमार सिंह लगातार साजिश रच रहे हैं। स्वतंत्र जांच के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

जबरन ट्रैक्टर ले जाने वाला गिरफ्तार

चैनपुर, पलामू : थाना क्षेत्र के चेड़ावार गांव निवासी मुखराज सिंह को चैनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। थाना प्रभारी संजय कुमार मालवीय ने बताया कि युवक वर्ष 2014 में वन विभाग से जब्त ट्रैक्टर को जबरन छुड़ा ले जाने का आरोपी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

लड़का-लड़की को दें समान शिक्षा

चैनपुर, पलामू : शिक्षित बच्चिया दो घरों में शिक्षा का दीप जलाती हैं। अभिभावक लड़के-लड़कियों में भेद न करें। दोनों को समान शिक्षा दें। उक्त बातें चैनपुर प्रखंड की प्रमुख गीता देवी ने कही। वे शनिवार को प्रखंड के आयोध्या कोल्हुआ गांव स्थित चैनपुर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सभाकक्ष में नारी शिक्षा विषय पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि नारी शिक्षा के बिना संपूर्ण विकास की बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें