Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

रात भर चीखते रहे, कोई नहीं आया मदद करने

मेदिनीनगर : पाटन थाना के नगेसर गांव के रविदास टोला में सोमवार की रात तीन लोगों के हत्याकांड की कहानी बताते हुए मृतका की बहन उर्मिला व जीजा अर्जुन राम फफक कर रो पड़े। पूरे घर में दिनभर चीत्कार मचा रहा। पलामू जिला के चैनपुर थाना के चट्टीपार गांव निवासी अर्जुन राम व उनकी पत्‍‌नी उर्मिला देवी ने घटना की आंखों देखी हाल बयान किया। कहा कि रात के 11 बज रहे थे। पूरा परिवार नींद की आगोश में था। अचानक उनके आं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

निगरानी के हत्थे चढ़ा पंडवा के राजस्व कर्मचारी

पंडवा, पलामू : पंडवा अंचल के राजस्व कर्मचारी विजय चौबे को निगरानी टीम ने मंगलवार को ढाई हजार रूपए लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। श्री चौबे को कैंप कार्यालय पंडवा से गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार प्रखंड के छेछौरी गांव निवासी देवेंद्र कुमार मेहता ने निगरानी आईजी के पास कर्मचारी द्वारा दाखिल-खारिज करने को ले पैसे की मांग की थी। इसके बाद देवेंद्र ने आजिज होकर निगरानी विभाग के आईजी से संपर्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

प्रशिक्षण में नेटवर्क पद्धति की मिली जानकारी

मेदिनीनगर : स्थानीय पुलिस केंद्र में सोमवार से अपराध नियंत्रण प्रशिक्षण नेटवर्क पद्धति का दो दिवसीय प्रमंडलस्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। इसमें प्रदेश पुलिस मुख्यालय से आए विशेषज्ञों ने अपराध अनुसंधान व कांडों के निष्पादन में नेटवर्क पद्धति के प्रयोग की जानकारी दी। इस दो दिनी कार्यक्रम में तीनों जिले के 60 से अधिक पुलिस अधिकारी व इस नेटवर्क पद्धति की टीम के जवान शामिल हुए हैं। इसमें मुख्य रू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:23 PM (IST)
        

हैदरनगर में एकादशी को निकला रामनवमी जुलूस

हैदरनगर, पलामू : स्थानीय श्री महावीर मंडल रामनवमी समिति के तत्वाधान में चैत शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि सोमवार को रामनवमी का जुलूस निकला। जुलूस में समिति सदस्यों के अलावा कई टोला के रामनवमी अखाड़ा के लोग पारंपरिक हथियार के साथ शामिल हुए। इस दौरान जयश्री राम व जय बजरंगी के जयघोष से क्षेत्र गुंजायमान रहा। जुलूस में शामिल कई संगठनों की झाकिया लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। जपला से आए कलाकारों ढोल ताशा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:21 PM (IST)
        

मिला पेयजलापूर्ति फेज-2 का पहला किस्त

मुर्तजा आमिर, मेदिनीनगर : पेयजल समस्या झेल रहे शहरवासियों को अब राहत मिलेगा। वर्षो से लटकी शहरी पेयजलापूर्ति योजना फेज-2 निर्माण के लिए राज्य सरकार ने नगर परिषद को राशि आवंटित कर दी है। जानकारी के अनुसार प्रथम किस्त के तौर पर 12 करोड़ 29 लाख रुपये निर्गत किए गए हैं। योजना के लिए 61.46 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके तहत शहर के छह विभिन्न स्थानों पर पानी टंकी का निर्माण कराया जाएगा। इस योजना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

बोलेरो के धक्के से मोटरसाइकिल चालक की मौत

संसू, मेदिनीनगर : शहर के बेलवाटीकर गुरूद्वारा रोड निवासी गोपाल प्रसाद के 40 वर्षीय पुत्र बीरेंद्र प्रसाद की रविवार की रात सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मृतक अपने एक मित्र को बाइक से छोड़कर रेड़मा से छहमुहान आ रहा था। इसी बीच ओवरब्रीज की ओर से तेज रफ्तार से आ रहे बोलेरो (जेएच 01 एइ 4491) ने सामने से उसे टक्कर मार दी। इससे बीरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बिरेंद्र को बोलेर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:52 PM (IST)
        

दूध केंद्र से नकली शराब जब्त

संसू, पांकी, पलामू : पांकी थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु आइपीएस प्रशांत आनंद ने रविवार की रात नौ बजे सिंह सुधा दूध केंद्र पर छापेमारी कर 240 बोतल नकली शराब जब्त किया। इन बोतलों में बड़े ब्रांड के नकली अंग्रेजी शराब भरे थे। इस संबंध में थाना प्रभारी प्रशांत आनंद ने बताया कि बीते कई वर्षो से इस दुकान से अवैध शराब की बिक्री की जाती थी। इसकी सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में दुकानदार राजेश सिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

अवैध संबंध में हुई थी पुलिस जवान की हत्या

चैनपुर, पलामू : लातेहार पुलिस बल के जवान अनिल पासवान की हत्या एक महिला से अवैध संबंध को ले हुई थी। हत्या में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है। यह जानकारी चैनपुर पुलिस इंस्पेक्टर ताले सोरेन व चैनपुर थाना प्रभारी संजय कुमार मालवीय ने संयुक्त रूप से दी है। वे दोनों रविवार को चैनपुर थाना कार्यालय वेश्म में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। घटनाक्रम की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

उग्रवादियों के डर से दूसरे दिन भी बस परिचालन रहा ठप

पांकी, पलामू : पांकी से अन्य जगहों के लिए खुलने वाली बसों का परिचालन रविवार को दूसरे दिन भी ठप रहा। पांकी से रांची, मेदिनीनगर, हजारीबाग, चतरा, लातेहार, सासाराम व अन्य जगहों के लिए बसें नहीं चलीं। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी झेलना पड़ी। व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। मालूम हो कि पिछले एक माह से उग्रवादियों ने बस मालिकों से लेवी व राइफल की मांग करते रहे। साथ ही धमकी दी। इससे भयभीत बस मालिकों न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:20 PM (IST)
        

पारंपरिक हर्षोल्लास में डूबा रहा पलामू

मेदिनीनगर : पलामू जिले में शांतिपूर्ण माहौल व पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ रामनवमी त्योहार संपन्न हो गया। इसे लेकर रविवार की सुबह स्थानीय छहमुहान पर श्री महावीर नवयुवक दल के तत्वावधान में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता जेनरल के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल व संचालन दुर्गा जौहरी ने किया। रामनवमी जुलूस में शामिल आकर्षक रथ, जीवंत झाकी, मूर्ति के अलावा जुलूस में बढ़चढ़कर भाग लेने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:18 PM (IST)
        

अधर्म पर धर्म की जीत का त्योहार है रामनवमी : त्रिपाठी

मेदिनीनगर : रामनवमी अधर्म पर धर्म के विजय का त्योहार है। लोगों परंपरागत तरीके से हर्षोल्लास के साथ रामनवमी मनाना चाहिए। उक्त बातें सूबे के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कही। वे शनिवार की रात स्थानीय बारालोटा स्थित हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। महावीर नवयुवक संघ के तत्वावधान में आयोजित समारोह के दौरान खिलाड़ियों व गणमान्य लोगों को पगड़ी बाधकर सम्मानित किया गया। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

जय श्रीराम के उद्घोष से गूंजा विश्रामपुर

विश्रामपुर, पलामू : विश्रामपुर नगर पंचायत सहित प्रखंड क्षेत्र का माहौल भक्तिमय बना रहा। क्षेत्र के चारों ओर जय श्रीराम, जय श्रीहनुमान के उद्घोष से रविवार को माहौल गुंजता रहा। अलग-अलग क्षेत्रों से झाकिया निकाली गई। साथ हीं बड़ी संख्या में लोग महावीरी झडा लिए भ्रमण करते रहे। झडों व झाकियों का मिलान बड़ा मंदिर के प्रागण में हुआ। इस कार्य को आगे बढ़ाने में रामनवमी पूजा समिति के अध्यक्ष सह जिला बजरंग दल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:15 PM (IST)
        

आपसी एकता की मिसाल है पांडू : वीडी राम

पांडू, पलामू : रामनवमी के अवसर पर प्रखंड के कजरूकला पूजा महासमिति के तत्वावधान में रविवार को महावीरी झंडा मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने मिलन समारोह का भगवान श्रीराम की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामनवमी पूजा महासमिति अध्यक्ष धर्मदेव सिंह यादव ने किया। मुख्य अतिथि श्री राम ने कहा कि जिले में पांडू प्रख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

रामनवमी को लेकर निकला बाइक जुलूस

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद श्री महावीर मंडल रामनवमी समिति के तत्वाधान में रामनवमी को लेकर बाइक जुलूस रविवार की सुबह निकाला गया। महावीरी झडा दिखा कर समाजसेवी सह समिति के लोकनाथ केशरी, दिनेश कश्यप, गौतम पटेल आदि ने महावीरजी भवन से रवाना किया। जुलूस में शामिल रामभक्तो के जय श्रीराम व लाल लंगोटी लाल निशान, जय बंजरगी जय हनुमान के जयघोष से वातावरण गुंजायमान हो गया। इस जुलूस में शामिल रामभक्तों ने सिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

श्रीराम के जयकारे से गूंजा हुसैनाबाद

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद में श्री महावीर मंडल रामनवमी समिति के तत्वाधान में रविवार को चैत शुक्ल पक्ष दशमी तिथि को रामनवमी का भव्य जुलूस निकाला गया। जुलूस में हुसैनाबाद प्रखंड के 42 गाव के महावीर मंडल के आखाड़े शामिल हुए। जुलूस में महावीरी झडा व पारंपरिक हथियारों के साथ काफ संख्या में राम भक्त जय श्रीराम के जयकारे के साथ शामिल हुए। इस दौरान जय श्रीराम व जय बजरंगी जय हुनुमान के जयघोष से वातावरण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

सूखी कोयल, जिले में जलसंकट

मेदिनीनगर : पलामू की लाइफलाइन कोयल नदी पूरी तरह सूख गई है। शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए पानी नहीं निकल रहा है। पूरे नगर पर्षद व इससे लगे क्षेत्रों में पानी के लिए त्राहिमाम मच गया है। हालांकि रविवार को पेयजल व स्वच्छता विभाग जेसीबी मशीन से बालू हटाने का कार्य शुरू किया है। बावजूद इसके पानी निकलने में काफी दिक्कत आ रही है। मालूम हो कि शहरी क्षेत्र के विभिन्न टंकी में पानी पहुंचाने के लिए स्था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

परियोजना केंद्र से नहीं करेंगे पोषाहार का उठाव

हुसैनाबाद, पलामू : स्थानीय बक्शी उच्च विद्यालय परिसर में रविवार को झारखंड प्रदेश आगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन राची की बैठक हुई। इसकी अध्यक्ष संघ के प्रखंड अध्यक्ष मालती पासवान ने की। बतौर मुख्य अतिथि संघ के प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष मुकुंद प्रसाद सिन्हा ने कहा कि सेविकाओं ने निर्णय लिया कि पोषाहार का उठाव परियोजना केंद्र से नहीं करेंगे। डोर टू डोर सेंटर पर पोषाहार उपलब्ध कराया जाए। यह व्यवस्था नहीं बन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

भगवान राम के आदर्शो को अपनाएं : विदेश

पाकी, पलामू : भगवान राम के जीवनी को आज समाज के हर तबके के लोग आत्मसात कर लें तो पूरे विश्व के मानव समाज के साथ-साथ जीवों का कल्याण हो जाएगा। उक्त बातें पाकी विधायक विदेश सिंह ने कही। वह रविवार को पाकी के राम-जानकी मंदिर परिसर मे रामनवमी पूजा समिति द्वारा आयोजित भक्ति जागरण के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सैतेली माता के कहने पर राज-पाट का मोह छोड़ भगवान राम वनवास को चले गये। तनिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

उमंग के साथ निकला रामनवमी रथ व आखाड़ा जुलूस

मेदिनीनगर : रामनवमी को लेकर जिले के शहर व आंचलिक क्षेत्रों का वातावरण पूरी तरह भक्तिमय हो उठा। भक्ति गीतों व जय श्रीराम व जय हनुमान के उद्घोष से क्षेत्र गूंजता रहा। पूरा पलामू भक्ति की शक्ति में डूब गया है। शनिवार के तड़के शहर के विभिन्न इलाकों से नवमी का जुलूस निकला। इसमें शहर के विभिन्न मुहल्लों से दर्जनों कमेटी, क्लब व संघों के तत्वावधान में रामभक्तों ने जुलूस में भाग लिया। सैकड़ों महावीरी झंडों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

बजरंगबली को लगा 61 किलो लड्डू का भोग

हैदरनगर, पलामू : हैदरनगर के चौक बाजार स्थित महावीर मंदिर में शनिवार को बजरंगबली का 61 किलो लड्डू का भोग लगाया गया। पुजारी महेंद्र नाथ दुबे ने मंत्रोच्चार के साथ बजरंगबली की पूजा अर्चना की। इस कार्य को संपन्न कराने में भुपेंद्र सिंह, बिहारी लाल अग्रवाल, फेंकू भगत, ओम लाल मोदनवाल, रिंकू सिंह, रंजन मोदनवाल व अखबार बिक्त्रेता बिपिन बिहारी दुबे उर्फ टुन्नु दुबे ने अहम् योगदान दिया। इन्होंने ही रामन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें