1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

बकाया मानदेय का शीघ्र हो भुगतान

मेदिनीनगर : आंगनबाड़ी सेविकाओं ने बुधवार को आयुक्त कार्यालय के समक्ष धरना दिया। धरना के माध्यम से सेविकाओं ने लंबित मानदेय व पोषाहार से संबंधित मामले उठाएं। सेविकाओं ने कहा कि आठ माह से मानदेय नहीं दिया जा रहा है। साथ ही आठ माह का पोषाहार उधार में चलाया जा रहा है। लातेहार की सेविका सविता उरांव ने कहा कि जिले में छह माह का मानदेय व वर्ष 2012 के बकाए पोषाहार की राशि का भुगतान नहीं कराया गया है। बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        

लेस्लीगंज में 15 अवैध शराब भट्ठी ध्वस्त

मेदिनीनगर : उत्पाद विभाग के विशेष अभियान में बुधवार को लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के कुराइन पतरा व गोपालगंज गांवों में 15 अवैध शराब की भट्ठियां नष्ट की गई। इस दौरान छापामारी दल ने 300 लीटर अवैध महुआ शराब बरामद किया। साथ निर्माण स्थल पर रखे चार हजार किलो जावा महुआ को बरामद कर नष्ट किया। मौके से शराब बनाने व उपयोग होने वाली सामग्री बड़ी संख्या में जब्त की गई है। जानकारी के अनुसार उत्पाद अधीक्षक जितेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:28 PM (IST)
        

बच्चे होते हैं देश के कर्णधार

मेदिनीनगर : बच्चे देश के कर्णधार हैं। शिक्षित बच्चे ही समाज का बेहतर निर्माण करेंगे। उक्त बातें सीआरपीएफ 134 बटालियन के कमांडेंट एसके ¨लडा ने कही। वे बुधवार को स्थानीय केजी बालिका स्कूल में ज्ञान मंदिर आवासीय उच्च विद्यालय के 22वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कमांडेंट एसके ¨लडा, द्यितीय कमांडेंट अर¨वद त्रिपाठी, विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:25 PM (IST)
        

.पलामू में असरदार रहा हड़ताल

मेदिनीनगर : श्रम कानूनों में बदलाव के विरोध में दस प्रमुख ट्रेड यूनियनों के राष्ट्रव्यापी बंद का बुधवार को जिले में खासा असर देखा गया। डाकघरों व विभिन्न बीमा कार्यालयों में जहां ताले लटके रहे। राष्ट़ीयकृत बैंकों का कामकाज प्रभावित हुआ। हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हुई। रेल यूनियनों के हड़ताल का समर्थन देने से रेल परिचालन तो बाधित नहीं हुआ, लेकिन रेलकर्मी सामान्य कामकाज से दूर रहे। इधर, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

सांसद-विधायक ने किया माइंसों का निरीक्षण

मेदिनीनगर : पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम व विधायक आलोक चौरसिया ने बुधवार को संयुक्त रूप से जिला खनन पदाधिकारी मनोज कुमार के साथ चैनपुर क्षेत्र में अवस्थित करीब आधा दर्जन माइंसों का निरीक्षण किया। इसमें चैनपुर प्रखंड के सेमरा माइंस, नावाडीह माइंस, सोकरा माइंस, सलतुआ माइंस आदि का नाम शामिल है। इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत भी की गई। ग्रामीणों के मांगों के अनुरूप सकारात्मक आश्वासन दिया गया। क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:04 PM (IST)
        

अनशन पर बैठीं जिप सदस्य

लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज जिला परिषद सदस्य निर्मला कुमारी बुधवार की संध्या से लेस्लीगंज उवि मोड़ के समीप आमरण अनशन पर बैठ गई हैं। अनशन पर बैठने के पीछे वह पलामू के डीडीसी सह जिला परिषद सचिव द्वारा उनके साथ किए गए दु‌र्व्यवहार व लेस्लीगंज में जिला परिषद द्वारा दुकानों के आवंटन में हुई धांधली को कारण बता रही हैं। अनशन पर बैठने के पूर्व कार्यक्रम में निर्मला कुमारी ने कहा कि सोमवार को लेस्लीगंज क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:00 PM (IST)
        

हाइवा की टक्कर से वृद्धा की मौत

हुसैनाबाद, पलामू : जपला-छतरपुर मुख्य मार्ग के उपरी गांव के पास एक हाइवा के धक्के से 70 वर्षीय वृद्ध महिला मनवर्ती कुंवर की मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को ले जपला-छतरपुर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। इससे सड़क पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया औरक के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। घटनास्थल पर प्रभारी हुसैनाबाद प्रखंड विकास पदाधिकारी परमेश्वर कुशवाहा, सीओ जितेंद्र कुमार मंडल, उपाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:42 PM (IST)
        

गुरु जी हड़ताल पर, बच्चे पकड़ रहे तितली

दीपक, गढ़वा : पारा शिक्षकों के हड़ताल के कारण जिले के 500 से अधिक नव प्राथमिक विद्यालय व उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालयों में ताला लटक गया है। बुधवार को जब पारा शिक्षकों के हड़ताल के असर की पड़ताल की गई तो कुछ स्कूलों में जहां ताला लटका मिला तो कुछ जगहों पर पारा शिक्षक पढ़ाने में मशगूल मिले। बताया जा रहा है कि हड़ताल के सवाल पर जिले के पारा शिक्षक दो गुटों में बंट चुके हैं। एक गुट के पारा शिक्षक जहां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:59 PM (IST)
        

वीपीएम ज्ञान निकेतन को मिला प्रशंसा पत्र

मेदिनीनगर : स्थानीय विमला पांडेय मेमोरियल ज्ञान निकेतन को मानव संसाधन विकास भारत सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी ने सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा के बेहतर परिणाम के लिए प्रशंसा-पत्र प्रदान किया है। साथ ही अच्छे परीक्षाफल के लिए वर्ग नवम एवं दशम के सभी शिक्षकों को भी प्रशंसा-पत्र प्राप्त हुआ है। विद्यालय के प्राचार्य शंकर दयाल ने बताया कि विगत कई वर्षों से लगातार दसवीं बोर्ड का परीक्षाफल जिलास्तर पर श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:48 PM (IST)
        

ट्रैक्टर मालिकों ने ठप कराया पावर ग्रिड का निर्माण

सतबरवा, पलामू : ट्रैक्टर मालिकों ने भाड़ा बढ़ाने की मांग को लेकर लहलहे व रजहरा के बीच बन रहे पावर ग्रिड निर्माण कार्य बुधवार को बंद कर दिया। ज्ञातव्य हो कि गैरमजरूआ, रैयती व भूदान के 40 एकड़ भूमि पर पावर ग्रिड का निर्माण कार्य शुरू हुआ है। अचानक बुधवार को दर्जनों ट्रैक्टर मालिकों ने भाड़ा बढ़ाने पर अड़ गए। यहां जमीन समतली का कार्य किया जा रहा है। इसमें छ: जेसीबी व 48 ट्रैक्टर लगे हुए है। निर्माण कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:43 PM (IST)
        

भाईचारे का पैगाम देता है इस्लाम : कादरी

नावाबाजार, पलामू : प्रखंड मुख्यालय में दाऊदनगर स्थित खानका सदरिया अब्दालिया सुलेमानिया के गद्दीनशीं हजरत सैयद शाह वली उल्लाह अहमद जेया कादरी का बुधवार को स्वागत किया गया। इस अवसर पर चेगौना, नावाबाजार समेत आसपास क्षेत्र के सैकड़ों लोगों व खानका के मुरीदों ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया। मौके पर जनाब कादरी ने कहा कि इस्लाम आपसी भाईचारा,समानता व एकता का पैगाम देता है। हक पर चलने व अन्याय के खिलाफ आवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:38 PM (IST)
        

हुरलौंग अब भी ढिबरी युग में

सगालीम, पलामू : पांकी प्रखंड के अतिउग्रवाद प्रभावित हुरलौंग गांव में बिजली के नाम पर ढिबरी जलती है। गांव के लोगों को आजादी के 69 वर्ष बाद भी बिजली नसीब नहीं हुई है। कई बाद विधायक, सांसद व अन्य अधिकारी गांव में पहुंचकर स्थिति से अवगत भी हो चुके हैं। बावजूद किसी ने गांव में बिजली के लिए सार्थक पहल नहीं की। इससे लोगो में जनप्रतिनिधि व अधिकारी के प्रति काफी आक्रोश है। हालांकि गांव में राजीव गांधी विद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:25 PM (IST)
        

संकल्प व ऊर्जा के साथ पार्टी को बनाएं मजबूत

हरिहरगंज, पलामू : झाविमो अनुसूचित जाति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष प्रभात भुइयां, झावियुमो के जिलाध्यक्ष रवींद्र कुमार ¨सह ने पीपरा व हरिहरगंज क्षेत्र में सदस्यता अभियान की शुरूआत की। इसके पहले प्रखंड अध्यक्ष रघुनंदन मेहता के आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें नेताओं ने कार्यकर्ताओं को नई चेतना व ऊर्जा के साथ पार्टी की मजबूती पर जोर देने को कहा। कहा कि राज्य का सही मायने में विकास बाबूलाल मर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:24 PM (IST)
        

सुरक्षा के लिए हर व्यक्ति का बीमा जरूरी

मेदिनीनगर : भारतीय जीवन बीमा निगम समाज के हर लोगों को निवेश के साथ सुरक्षा प्रदान करता है। घर व परिवार के लोग जहां कब्र तक ही साथ देते हैं लेकिन जीवन बीमा निगम व्यक्ति को मरने के बाद भी सहयोग करता है। उक्त बाते पलामू जिला परिषद के उपाध्यक्ष विनोद ¨सह ने मंगलवार को कही। कहा कि बेहतर सेवा देकर लोगों का निगम के प्रति विश्वास को और भी अधिक मजबूत किया जा सकता है। इससे पूर्व संयुक्त रूप से दीप प्रज्जव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:24 PM (IST)
        

निविदा रद करने की मौंग को ले डीसी से मिले विस्थापित

मेदिनीनगर : मलय डैम के विस्थापित परिवार के सदस्यों ने मंगलवार को पलामू के उपायुक्त से मुलाकात कर मुरमा मलय डैम की निविदा रद्द करने का आग्रह किया है। विस्थापितों ने बताया कि डैम से मुरमा, धावाडीह, डोडांग, सेरेनदाग, दुलसुलमा, बंजारी व बकोरिया के 56 परिवार प्रभावित हुए थे। इनमें 34 परिवारों को सरकारी लाभ मिल सका है। शेष 22 परिवार वर्षों से दर-दर की ठोकरें खाने को विवश हैं। इन परिवारों ने मुरमा मत्स्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:11 PM (IST)
        

अस्पताल में भी दिखा हड़ताल का असर

लेस्लीगंज, पलामू : मान्यता प्राप्त ट्रेड यूनियन व सेवा क्षेत्र के विभिन्न फेडरेशनों के संयुक्त आह्वान पर लेस्लीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी बुधवार को सामूहिक हड़ताल पर रहे। स्वास्थ्यकर्मियों ने काला बिल्ला लगाया और अस्पताल के मुख्य द्वार के समक्ष बैठ गए। इस दौरान लोगों ने सरकार की नीतियों को मजदूर विरोधी बताते हुए आलोचना की। इस दौरान कर्मी इंकलाब ¨जदाबाद, मजदूर यूनियन ¨जदाबाद, अनुबंधकर्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:04 PM (IST)
        

15 नवंबर से शुरू करें आनलाईन म्यूटेशन

मेदिनीनगर: जिले में आगामी 15 नवंबर से आनलाइन म्यूटेशन का कार्य शुरू हो जाएगा। इस बावत झारखंड के मुख्यमंत्री के सचिव एसके वर्णवाल ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से जिले की तैयारी की जानकारी प्राप्त की। पलामू के उपायुक्त के. श्रीनिवासन ने बताया कि जिले में आनलाईन म्यूटेशन का काम 15 नवम्बर तक शुरू हो जायेगा। पहले चरण में यह काम जिले के हुसैनाबाद, हरिहरगंज व मोहम्मदगंज अंचलों में शुरू होग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:41 PM (IST)
        

हत्यारे को बचाने में जुटी है पुलिस : बसपा

विश्रामपुर, पलामू : बहुजन समाज पार्टी ने हत्यारोपी सूर्यदेव यादव की गिरफ्तारी सहित चार सूत्री मांगों के समर्थन में विश्रामपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना दिया। इसकी अध्यक्षता बसपा के विस प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने की, जबकि संचालन बंशी चौधरी ने किया। धरना में पूर्व विस प्रत्याशी असर्फी चन्द्रवंशी ने कहा कि विश्रामपुर पुलिस अपराधी व हत्यारों को पकड़ने के बजाए बचाने में जुटी है। बघमनवा प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:41 PM (IST)
        

पलामू के एक हजार प्रावि में लटके ताले

जेएनएन, मेदिनीनगर: पलामू के पारा शिक्षक समन्वय समिति के मंगलवार से हड़ताल पर चले गए। इससे जिला के 1535 में एक हजार न्यू प्राथमिक विद्यालय में ताला लटक गया। हड़ताल का प्रभाव सरकारी विद्यालयों पर भी पड़ा है। शिक्षक सेवा स्थायी रने व वेतनमान की मांगो को ले अनिश्चतकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। इधर एक गुट के हड़ताल पर नहीं जाने से हड़ताल को धक्का लगा है। इधर विश्रामपुर,हुसैनाबाद, नावाबाजार,हरिहरगंज,पाटन,पांकी,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:39 PM (IST)
        

उपायुक्त से मिले घर उजड़ने से बेघर हुए ग्रामीण

चैनपुर, पलामू :चैनपुर प्रखंड के बरांव के भुइयां जाति के लोगों ने घर उजड़ने के बाद मंगलवार को उपायुक्त व एसडीओ से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। इसका नेतृत्व राजद नेता संजय कुमार यादव व ईश्वरी मेहता ने किया। ग्रामीण कमेश भुइयां, बिहारी भुइयां, रामरती भुइयां, कन्हाई भुइयां आदि ने डीसी व एसडीओ को बताया कि बरांव पहाड़ के समीप घर बना रह रहे थे। गांव के ही चढ़नवा टोला के युगेश्वर चौधरी ने 20-25 लोगों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:33 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें