Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

अयोध्या की मौत पर सदर अस्पताल में हंगामा

मेदिनीनगर : जिले के पीपराटांड़ अंतर्गत लुकुआ निवासी 56 वर्षीय अयोध्या महतो की मौत पर रविवार की शाम सदर अस्पताल में हंगामा हो गया। हंगामा कर रहे लोगों का आरोप था कि लेस्लीगंज थाना की पुलिस ने अयोध्या की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। इसके बाद परिजनों को सूचना करने के बजाय सदर अस्पताल में शव का अंत्यपरीक्षण करा दिया। अयोध्या के मौत की खबर सुनने के बाद अस्पताल पहुंचे भाजपा नेता मुकेश सिंह चंदेल ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

हुसैनाबाद विस क्षेत्र बनेगा मॉडल : संजय

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद मिला तो हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र को मॉडल क्षेत्र बनाएंगे। उक्त बाते सरकार के सचेतक सह हुसैनाबाद विधायक संजय कुमार सिंह यादव ने कहीं। वे रविवार को पंच सरोवर पार्क परिसर में राजद की आयोजित विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।ं कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के सच्चे सिपाही होते है और आज वह समय आ गया है कि कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

हर जरूरमंदों को मिलेगा लाभ

लेस्लीगंज, पलामू : पांकी विधान सभा क्षेत्र के हर जरूरतमंदों को लाभ दिलाने के लिए वे कृत संकल्पित हैं। दीपावली व छठ पर्व के अवसर पर पांकी विस क्षेत्र की जनता को वे धोती, साड़ी व वृद्धापेंशन का तोहफा दे रहे हैं। इसकी शुरूआत लेस्लीगंज प्रखंड से कर दी गई है। उक्त बातें पांकी विधायक सह जेएसएमसीडीसी के अध्यक्ष विदेश सिंह ने कही। वे रविवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में धोती, साड़ी व वृद्धापेंशन वितरण समारो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

राज्य में अकेले दम पर चुनाव लडे़गी भाजपा

हुसैनाबाद, पलामू : भाजपा का हुसैनाबाद विसस्तरीय सम्मेलन में कार्यकर्ताओं का सैलाब उमड़ पड़ा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र राय ने दीप प्रज्जवलित कर व डा. श्यामा प्रसाद एवं पंडित दीन दयाल के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्त्रम की शुरुआत की। कार्यक्त्रम का संचालन विस प्रभारी शिवधारी राम ने किया। मौके पर माला पहना कर सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्त्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

बिहार की तर्ज पर अति पिछड़ों को मिले आरक्षण : डा. प्रेम

मेदिनीनगर : झारखंड के अति पिछड़ों को बिहार की तर्ज पर आरक्षण मिलना चाहिए। उक्त बातें अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मंत्री डा. प्रेम कुमार ने कही। वे रविवार को स्थानीय दुर्गा मंडप में अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा की बैठक में बोल रहे थे। कहा कि वे झारखंड में अति पिछड़ों को उनका हक दिलाकर रहेंगे। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से चंद्रवंशिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

90 दिनों में बांट दें पंजीरी फू ड व उपमा

हैदरनगर, पलामू : प्रखंड कार्यालय के सभागार में आगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रभारी सीडीपीओ विजय वर्मा ने बैठक की। इसमें सेविकाओं को निर्देश दिया गया कि पंजीरी फूड व उपमा का वितरण 90 दिनों के अंदर हर हाल में कर दें। उन्होंने सेविकाओं को पजीरी फूड बनाने व जींज के संधारण का प्रशिक्षण भी दिया। उन्होंने सेविकाओं को निर्देश दिया कि पंजीरी फूड व उपमा के निर्माण की तिथि से तीन माह के अंदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

केंद्रीय कृषि मंत्री का पलामू आगमन कल

मेदिनीनगर : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां आ रहे हैं। वे स्थानीय शिवाजी मैदान में आयोजित डालटनगंज विधानसभा के बूथस्तरीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। इसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. रवींद्र राय विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। भाजपा के पलामू जिलाध्यक्ष मनोज सिंह ने कार्यकर्ताओं को ससमय पहुंचकर निश्शुल्क पंजीयन कराने को कहा है। कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

नशे में धुत्त युवक की मौत

सगालीम, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के खपरडीहा स्थित भुइयांटोली निवासीा कईल भुइयां की मौत अत्यधिक शराब पीने से हो गई। परिजनों ने बताया कि शनिवार की शाम पांकी से लौटने के बाद वह गांव में अत्यधिक शराब पी। रास्ते पर गिर गया। रात करीब दो बजे उसने दम तोड़ दिया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

मनरेगा की ओर से की गई प्रखंडस्तरीय जनसुनवाई

ऊंटारी रोड, पलामू : ऊंटारी प्रखंड स्थित सामुदायिक भवन में मनरेगा की प्रखंडस्तरीय जनसुनवाई संपन्न हुई। इसमें प्रखंड के सभी पंचातय से मुखिया, पंसस व वार्ड सदस्य समेत मनरेगाकर्मी शामिल हुए। जनसुनवाई में लहरबंजारी के पंचायत सेवक मुख्तार अंसारी व रोजगार सेवक अनुरंजन कच्छप समेत पंचायत करकटा के पंचायत सेवक युवराज सिंह व रोजगार सेवक बालदेव राम पर अर्थदंड लगाया गया। साथ ही जेई राकेश पांडेय से स्पष्टीकरण मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

जिला में होगी विद्यालय स्तरीय खेल प्रतियोगिता

मेदिनीनगर : जिला स्कूल परिसर में स्थित आरएमएसए कार्यालय में शनिवार को बैठक हुई। इसमें डे बोर्डिग स्कूल के व अन्य विद्यालय के खेल शिक्षकों ने भाग लिया। इसकी अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर ने की। बैठक में विद्यालय में खेल को लेकर चर्चा हुई। इसमें कहा गया कि विद्यालयों में चार प्रकार के खेल खेला जाएगा। इसमें एथलेटिक्स, हाकी, फुटबाल व वालीबाल शामिल है। इसके लिए 14 वर्ष व 17 वर्ष एज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

दो घंटे जाम रही सड़क

सतबरवा, पलामू : स्थानीय खामडीह के बगुलीबर के निकट शुक्रवार की रात बोलेरो के धक्के से घायल भोगू गाव निवासी सुरेश माझी के 30 वर्षीय पुत्र मनदीप मांझाी को चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया। घटना शुक्रवार की शाम करीब 7 बजे की है। इधर दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने मेदिनीनगर-रांची मुख्य पथ जाम कर दिया था। मुखिया पति अवधेश पासवान ने लोगों के सहयोग से गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए नवजीवन अस्पताल तुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

एकीकृत बिहार के पूर्व मंत्री ईश्वरचंद

मेदिनीनगर : एकीकृत बिहार के पूर्व मंत्री ईश्वरचंद्र पांडेय की पत्‍‌नी सावित्री देवी (72 वर्ष) का शनिवार दोपहर महुगावां स्थित पैतृक गांव में निधन हो गया। वे गत एक पखवाड़े से बीमार थीं। वे अपने पीछे दो पुत्र व तीन पुत्रियां समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गई हैं। उनके निधन पर कई राजनीतिक दल के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। ग्रामीण विकास मंत्री कृष्णानंद त्रिपाठी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला, विनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

अभियान में 2700 स्कूलों के 3.5 लाख बच्चों की हुई जांच

मेदिनीनगर : पलामू मेगा हाईटेक बुजुर्ग व बच्चों के कैटरेक्ट सर्जरी कैंप का समापन शनिवार को हुआ। इसे लेकर स्थानीय गांधी स्मृति टाउन हाल में समापन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जरूरतमंद पांच सौ बच्चों को चश्मा उपलब्ध कराया गया। गत दिन कश्यप मेमोरियल आई हास्पिटल की चैरिटेबल शाखा कश्यप मेमोरियल आई बैंक की ओर से कैंप लगाया गया था। इसमें पलामू जिले के 2 हजार 700 स्कूलों के करीब 3.5 लाख बच्चों की जांच ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

डा. उर्मिला अध्यक्ष व डा होरो बनी वीमेंस विंग की सचिव

मेदिनीनगर : आईएमए वीमेंस डाक्टर्स विंग की पलामू इकाई का गठन शनिवार को किया गया। स्थानीय अस्पताल चौक स्थित आइएमए हाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। डा.उर्मिला श्रीवास्तव को अध्यक्ष व डा एसएस होरो को पलामू इकाई का सचिव चुना गया। वीमेंस डाक्टर्स विंग की झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डा.भारती कश्यप ने चयन पदाधिकारियों की घोषणा की। पलामू इकाई को सबल बनाने का आग्रह किया। बताया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

कृषक मित्र मिलेंगे केंद्रीय कृषि मंत्री से

मेदिनीनगर : पलामू जिला के कृषक मित्र सह उद्यान मित्र संघ आगामी 21 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री राधामोहन से मिलेगा। वे अपनी समस्या से मंत्री को अवगत कराएंगे। यह जानकारी संघ के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार दूबे ने दी। श्री दूबे ने बताया कि कृषक मित्र संघ के सदस्य प्रमंडल के किसानों की स्थिति व कृषक मित्र को मानदेय लागू करने की मांग करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

सहियाओं ने किया सीएम का पुतला दहन

पाटन, पलामू : पाटन थाना के लोहिया चौक पर आज पंडवा एवं पाटन की सहियाओं ने संयुक्त रूप से झारखंड सरकार के खिलाफ रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। सहियाओं ने सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन के विरोध में जमकर नारेबाजी की । साथ ही उनका पुतला दहन किया। इनकी मुख्य मागों में सहियाओं की सेवा स्थायी करना, समय पर मानदेय का भुगतान षामिल थे। बीटीटी गनौरी पासवान, सहिया सुमन कुमारी, चंचला कुमारी, सुमन तिवारी ने प्रदर्शन का न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

षडयंत्र कर शिवपूजन को फंसाया गया : बसपा

हरिहरगंज, पलामू : बसपा के तत्वावधान में प्रदेश उपाध्यक्ष सह हुसैनाबाद के पूर्व प्रत्याशी कुशवाहा शिवपूजन मेहता को जेल भेजे जाने के खिलाफ जनाक्रोश उबाल पर रहा। शनिवार को शहर से सटे अररूआ खुर्द स्थित मवि मैदान में लोगों की भीड़ उमड़ी साथ ही श्री मेहता के प्रति सहानुभूति देखी गई। मौके पर सभा को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भुवनेश्वर राम ने कहा कि श्री मेहता की गिरफ्तारी षड़यंत्र का परिणाम है। बसपा कार्यकर्ता व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

बीएनएस लॉ कॉलेज को संबंधन देने की अनुशंसा

मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय में शनिवार को संबंधन एवं नव पाठक्रम समिति की बैठक हुई। विवि के कुलपति डा एएन ओझा ने इसकी अध्यक्षता की। बैठक में एचआरडी से प्राप्त पत्र के आलोक में बीएनएस लॉ कॉलेज को सत्र 2014-17 से संबंद्धन देने की अनुशंसा की गई है। इसके अलावा स्थानीय बेतला रोड स्थित डीएवी इंजीनियरिंग क ॉलेज व रेहला स्थित चंद्रवंशी कालेज को 2014-15 के लिए संबंद्धन दीर्घीकरण की अनुशंसा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

हर क्षेत्र में हुआ है विकास : सुधा

पंडवा, पलामू: आजादी के दशकों बाद भी क्षेत्र पहुंच पथ, नाली, गली से वंचित थे। इन पांच वर्ष में गाव व टोलों में विकास कार्य को गति दी गई है। उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक सुधा चौधरी ने कही। वे शनिवार को लामी में नाली निर्माण का शिलान्यास समारोह में बोल रही थीं। कहा कि पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने जनता को छलने का काम किया है। मौके पर चंद्रधन मेहता, पिंटू प्रसाद, यमुना सिंह, रामवृक्ष साव, अश्रि्वनी शुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

फांसी लगा की महिला आत्महत्या

तरहसी, पलामू : तरहसी प्रखंड के सरईडीह गांव निवासी गुडडू भुइयां की 19 वर्षीया पत्‍‌नी सरिता देवी ने पारिवारिक कलह के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पाकर तरहसी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें