Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

धनतेरस बाजार में दिखी पुलिस चौकसी

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में धनतेरस मेला के लिये सजी दुकानों पर पुलिस की पैनी नजर देखने को मिली। हैदरनगर के मुख्य बाजार में सजी सभी दुकानों की सुरक्षा के लिए थाना प्रभारी भिखारी राम सदलबल के साथ देर रात तक डटे रहे। उन्होंने हैदरनगर के नेहा इलेक्ट्रानिक्स में लगे सीसी कैमरा की तारीफ की। कहा कि अगर व्यवसायियों का सहयोग मिला तो हैदरनगर बाजार क्षेत्र में सीसी कैमरा की व्यवस्था करा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

सिक्के खनके, बर्तन व इलेक्ट्रॉनिक्स भी चमके

मेदिनीनगर : धनतेरस को लेकर मंगलवार को बाजर-व्यवसाय पूरे शबाब पर रहा। इस दौरान लोगों ने ज्वेलरी, बर्तन एवं इलेक्ट्रानिक उत्पादों की जमकर खरीददारी की। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। धनतेरस की खरीदारी को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया। घर-घर लक्ष्मी ले जाने की बेताबी लोगों में स्पष्ट देखी गई। इधर सर्राफा बाजार, बर्तन मंडी एवं इलेक्ट्रानिक दूकानों में सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

चंदन का शव पहुंचते ही चीत्कार से दहला सिंगरा

मेदिनीनगर : सदर प्रखंड के सिंगरा खुर्द के 45 वर्षीय चंदन शुक्ला के शव मंगलवार को सुबह घर पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो उठा। महिलाओं के चित्कार से सबकी आंखे नम हो गई। मालूम हो कि आशीर्वाद नामक बस कांडी से छतीसगढ़ के रायगढ़ जा रही थी। इसी क्रम में रविवार की देर रात रायगढ़ से 50 किलोमीटर पूर्व घरघोड़ा व धरमजयगढ़ के बीच कुसूम घाटी में बस गहरी खाई गिर गई। घटना में बस कंडक्टर चंदन शुक्ला की मौत हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

भूख हड़ताल 25 से

मेदिनीनगर : राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष रामदेव प्रसाद यादव ने बिजली विभाग के जीएम को पत्र लिखकर पांकी विस क्षेत्र के जले ट्रांसफार्मरों को बदलने की मांग की है। श्री यादव ने कहा कि दीपावली से पहले जले ट्रांसफार्मर नहीं बदले गए तो 25 अक्टूबर से जीएम कार्यालय पर भूख हड़ताल करेंगे। कहा कि आसेहार में विद्युत कार्य अधूरा है। श्री यादव ने मनातू प्रखंड के चक, यादवटोला, मस्जिद टोला, टिल्हा, दलदलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

किसान अपने घरों में तैयार करें कीटनाशक

मेदिनीनगर : अंधाधूंध रासायनिक दवाओं के इस्तेमाल से फसल, फल व सब्जी के साथ-साथ पर्यावरण दूषित हो रहा है। किसान अब अपने घर पर नीम पत्ती, नीम बीज, खैनी डंठल, लहसून, मिर्चा व मट्ठा से कीटनाशी बनाएं। इससे पर्यावरण भी बेहतर रहेगा और लोगों का स्वास्थ्य भी। उक्त बातें चियांकी स्थित बिरसा कृषि अनुसंधान केंद्र के सह निदेशक डा. नजरूल सलाम ने कही। वे चियांकी स्थित जेडआरएस में टीएसपी योजना अंतर्गत रबी बीज वित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

बैठक से अनुपस्थित अधिकारियों का कटा वेतन

मेदिनीनगर : सदर प्रखंड पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख नीरा देवी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। इसमें अधिकांश विभाग के अधिकारी अनुपस्थित थे। इस पर पंचायत समिति सदस्यों ने आक्रोश व्यक्त किया। सदस्यों की मांग पर अनुपस्थित अधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने का निर्णय लिया गया। बैठक में सदस्यों ने चेतावनी दी कि आगे से बैठक में विभागीय अधिकारियों के नहीं आने पर पंसस बैठक का बहिष्कार करेंगे। सदस्यो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

कॉलेजों में सेवानिवृत्त शिक्षक लेंगे क्लास

मेदिनीनगर : नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के अधीन संचालित कालेजों व स्नातकोत्तर विभाग में शिक्षकों की कमी दूर की जाएगी। इसके लिए सेवानिवृत्त शिक्षकों की सेवा ली जाएगी। इसके बदले संबंधित शिक्षकों को प्रति क्लास 200 रुपये या मासिक चार हजार रूपए अधिकतम भुगतान किया जाएगा। यह निर्णय सोमवार को नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय की सिंडिकेट की हुई 34वीं बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता विवि के कुलपति प्रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

सतबरवा में लगा केसीसी नवीकरण कैंप

सतबरवा, पलामू : भारतीय स्टेट बैंक शाखा सतबरवा के द्वारा खामडीह में सोमवार को एक दिवसीय केसीसी नवीकरण कैम्प लगाया गया। इस दौरान शाखा प्रबंधक टीएस केरक्ट्टा ने केसीसी नवीकरण से संबंधित कई जानकारी लोगों को दी। कहा कि आज नई तकनिक से खेती को बढ़वा दिया जा रहा है, ग्राहक बैंक से जुड़कर इसका लाभ लें। बिचौलियों से सावधान रहें। कहा कि खामडीह एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र द्वारा जरो बाईलेंश से खाता खोला इसका ला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

छठ घाट की सफाई शुरू

पोलपोल, पलामू : पोलपोल व आसपास के क्षेत्रों में छठ महापर्व को ले छठ घाट की सफाई एक सप्ताह पूर्व से शुरू हो गई है। छठ घाट की साफ-सफाई में नवयुवक लगे हैं। हालांकि इस वर्ष पानी की समस्या विभिन्न तालाबों व पोखरों में है। बावजूद छठ पर्व को देखते हुए तालाबों का गहरीकरण भी जनसहयोग से करने का निर्णय लिया गया है। ग्रामीणों ने ग्रामीण विकास मंत्री केएन त्रिपाठी से पोखराहा स्थित तालाब के गहरीकरण कराने व ताला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

समाज में महिला भागीदारी की बाधा होगी दूर

छतरपुर, पलामू : महिला आजसू का छतरपुर- पाटन विधानसभा स्तरीय महिला सम्मेलन का आयोजन सोमवार को स्थानीय उच्च विद्यालय के प्रागण में किया गया। मौके पर आजसू की झारखंड प्रदेश संयोजिका वाईलेट कच्छप ने कहा की आजूस पार्टी महिलाओं कीआर्थिक, राजनीतिक व सामाजिक स्तर पर भागीदारी के लिए सभी बाधाओं को समाप्त करना चाहती है। आजसू का उद्देश्य महिलाओं के सम्मान, स्वाभिमान की रक्षा व विकास को दमदार बनाना है। वहीं राज्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

दो बाइक की टक्कर में दो घायल, एक गंभीर

छतरपुर, पलामू : मसीहानी पंचायत के भलही गांव में सोमवार को दो बाइक की टक्कर में दोनों चालक घायल हो गए। बताया जाता है कि तेलियाडीह गांव निवासी गणेश यादव के पुत्र मुरारी यादव (28) व अलीपुर गांव निवासी शरफंद्दीन अंसारी का पुत्र अख्तर अंसारी (45) गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय ग्रामीणों ने दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल छतरपुर में भर्ती कराया गया। मुरारी यादव की हालत गंभीर होने के कारण तुरंत सदर अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

एकता व भाईचारे का पैगाम देता है संगीत

पंडवा, पलामू : व्यवसायी संघ व सामुदायिक ग्राम विकास संघ के तत्वावधान में सोमवार को भक्ति जागरण का आयोजन किया गया। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि झाविमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य राजेश मेहता उर्फ राजन ने कहा कि संगीत समाज में एकता व भाईचारा का पैगाम देता है। भोजपुरी संगीत हमारी संस्कृति की पहचान है। यह समाज को जोड़ता है। भक्ति जागरण की शुरूआत उपेंद्र छैला ने माई गीत मइया मूर्ति बनवली पियरी माटी.. से क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

हुसैनाबाद विस क्षेत्र बनेगा मॉडल : संजय

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद मिला तो हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र को मॉडल क्षेत्र बनाएंगे। उक्त बाते सरकार के सचेतक सह हुसैनाबाद विधायक संजय कुमार सिंह यादव ने कहीं। वे रविवार को पंच सरोवर पार्क परिसर में राजद की आयोजित विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।ं कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के सच्चे सिपाही होते है और आज वह समय आ गया है कि कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

हर जरूरमंदों को मिलेगा लाभ

लेस्लीगंज, पलामू : पांकी विधान सभा क्षेत्र के हर जरूरतमंदों को लाभ दिलाने के लिए वे कृत संकल्पित हैं। दीपावली व छठ पर्व के अवसर पर पांकी विस क्षेत्र की जनता को वे धोती, साड़ी व वृद्धापेंशन का तोहफा दे रहे हैं। इसकी शुरूआत लेस्लीगंज प्रखंड से कर दी गई है। उक्त बातें पांकी विधायक सह जेएसएमसीडीसी के अध्यक्ष विदेश सिंह ने कही। वे रविवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में धोती, साड़ी व वृद्धापेंशन वितरण समारो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

राज्य में अकेले दम पर चुनाव लडे़गी भाजपा

हुसैनाबाद, पलामू : भाजपा का हुसैनाबाद विसस्तरीय सम्मेलन में कार्यकर्ताओं का सैलाब उमड़ पड़ा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र राय ने दीप प्रज्जवलित कर व डा. श्यामा प्रसाद एवं पंडित दीन दयाल के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्त्रम की शुरुआत की। कार्यक्त्रम का संचालन विस प्रभारी शिवधारी राम ने किया। मौके पर माला पहना कर सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्त्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

बिहार की तर्ज पर अति पिछड़ों को मिले आरक्षण : डा. प्रेम

मेदिनीनगर : झारखंड के अति पिछड़ों को बिहार की तर्ज पर आरक्षण मिलना चाहिए। उक्त बातें अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मंत्री डा. प्रेम कुमार ने कही। वे रविवार को स्थानीय दुर्गा मंडप में अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा की बैठक में बोल रहे थे। कहा कि वे झारखंड में अति पिछड़ों को उनका हक दिलाकर रहेंगे। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से चंद्रवंशिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

90 दिनों में बांट दें पंजीरी फू ड व उपमा

हैदरनगर, पलामू : प्रखंड कार्यालय के सभागार में आगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रभारी सीडीपीओ विजय वर्मा ने बैठक की। इसमें सेविकाओं को निर्देश दिया गया कि पंजीरी फूड व उपमा का वितरण 90 दिनों के अंदर हर हाल में कर दें। उन्होंने सेविकाओं को पजीरी फूड बनाने व जींज के संधारण का प्रशिक्षण भी दिया। उन्होंने सेविकाओं को निर्देश दिया कि पंजीरी फूड व उपमा के निर्माण की तिथि से तीन माह के अंदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

अयोध्या की मौत पर सदर अस्पताल में हंगामा

मेदिनीनगर : जिले के पीपराटांड़ अंतर्गत लुकुआ निवासी 56 वर्षीय अयोध्या महतो की मौत पर रविवार की शाम सदर अस्पताल में हंगामा हो गया। हंगामा कर रहे लोगों का आरोप था कि लेस्लीगंज थाना की पुलिस ने अयोध्या की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। इसके बाद परिजनों को सूचना करने के बजाय सदर अस्पताल में शव का अंत्यपरीक्षण करा दिया। अयोध्या के मौत की खबर सुनने के बाद अस्पताल पहुंचे भाजपा नेता मुकेश सिंह चंदेल ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

केंद्रीय कृषि मंत्री का पलामू आगमन कल

मेदिनीनगर : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां आ रहे हैं। वे स्थानीय शिवाजी मैदान में आयोजित डालटनगंज विधानसभा के बूथस्तरीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। इसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. रवींद्र राय विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। भाजपा के पलामू जिलाध्यक्ष मनोज सिंह ने कार्यकर्ताओं को ससमय पहुंचकर निश्शुल्क पंजीयन कराने को कहा है। कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

नशे में धुत्त युवक की मौत

सगालीम, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के खपरडीहा स्थित भुइयांटोली निवासीा कईल भुइयां की मौत अत्यधिक शराब पीने से हो गई। परिजनों ने बताया कि शनिवार की शाम पांकी से लौटने के बाद वह गांव में अत्यधिक शराब पी। रास्ते पर गिर गया। रात करीब दो बजे उसने दम तोड़ दिया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें