1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

दहशत नहीं, अमन का पैगाम देता है इस्लाम

संस, मेदिनीनगर : इस्लाम दहशत नहीं बल्कि अमन का पैगाम देता है। इस्लाम की हकीकत जानने के लिए कुरआन व हदीस का मुताला (अध्ययन) करें। इस्लाम मजहब के बानी हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलैही वसल्लम के बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। उक्त बातें पीस टीवी के मुकर्रिर मौलाना सनाउल्लाह मदनी ने कही। वे रविवार की रात स्थानीय मुस्लिम नगर में आयोजित दीन-ए-हक कांफ्रेंस में तकरीर कर रहे थे। जमीअत अहले हदीस पलामू व अमन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 05:59 PM (IST)
        

डकैती की घटनाओं के खुलासे को टीम गठित

संस, मेदिनीनगर, पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हाल के दिनों में डकैती की घटनाओं के खुलासे के लिए विशेष टीम गठित किया है। इसमें पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल रवि, छतरपुर एसडीपीओ समीर कुमार, पाटन इंस्पेक्टर अमरनाथ सहित पंडवा, पाटन, छतरपुर व विश्रामपुर के थाना प्रभारी शामिल किए गए हैं। शुक्रवार को स्थानीय पुलिस केंद्र में मासिक समीक्षा के दौरान एसपी ने डकैती की घटनाओं पर चिंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 07:09 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने बीएसएनएल कर्मियों को बंधक बना पीटा

संसू, छतरपुर, पलामू : छतरपुर थाना के रेगनियां गांव में टावर के लिए जमीन देखने गए राजस्व व बीएसएनएल कर्मियों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट भी की। बंधक बनाए गए कर्मियों में राजस्व कर्मचारी फनेश्वर कुमार, बीएसएनएल कर्मी राहुल कुमार व शक्ति कुमार शामिल हैं। ग्रामीणों ने तीनों कर्मचारियों को तीन घटे बाद मुक्त किया। फनेश्वर ने बताया कि अंचल पदाधिकारी के आदेशानुसार बीएसएनएल के टावर के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 06:00 PM (IST)
        

तीन लकड़ी डिपो में लगी आग, एक करोड़ का नुकसान

जेएनएन,मेदिनीनगर : शहर के रेड़मा स्थित तीन लकड़ी डिपो (आरा मील) में रविवार की रात 10.45 बजे भीषण आग लग गई। इस घटना में करीब एक करोड़ की बेशकिमती लकड़ियां व आरा मील जल कर खाक हो गई। आग इतना विकराल था कि उसे बुझाने में दमकल कर्मियों एवं पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए। पलामू के एसपी मयूर पटेल रात में स्वयं घटना स्थल पर पहुंचकर कैंप किए रहे। पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। आग बुझाने के लिए दमकल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 06:56 PM (IST)
        

गर्मी छुट्टी बाद आंदोलन करेंगे पारा शिक्षक

मेदिनीनगर : झारखंड राज्य सहयोगी शिक्षा मित्र, पारा शिक्षक संघ की जिला ईकाई की बैठक रविवार को स्थानीय जिला स्कूल प्रशाल में हुई। बतौर मुख्य अतिथि संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि बहुत उम्मीद व विश्वास के साथ राज्य की जनता ने झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। इसके बावजूद सरकार ने पारा शिक्षकों को ठगा है। छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश की तर्ज पर पारा शिक्षकों को प्राथमिक शिक्षक बनाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 07:27 PM (IST)
        

शिक्षिका के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग

मेदिनीनगर : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं का एक शिष्टमंडल रविवार को पलामू के उपायुक्त सह सर्वशिक्षा अभियान के अध्यक्ष के श्रीनिवासन से उनके आवासीय कार्यालय में मिला। शिक्षिकाओं ने उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पांकी की शिक्षिका (वार्डेन) स्व.रानी कुमारी के आश्रितों को सरकारी शिक्षक के समतुल्य सभी सरकारी लाभ देने की मांग की। शिक्षिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 07:26 PM (IST)
        

निजी विद्यालयों की मनमानी के खिलाफ होगा आंदोलन

मेदिनीनगर : अभिभावक संघ की बैठक रविवार को स्थानीय जिला स्कूल परिसर में पंकज किशोर की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान निजी विद्यालय की मनमानी, सरकारी निर्देशों व आरटीई को नहीं मानने की हठधर्मिता को देखते हुए आंदोलन का निर्णय लिया गया। आंदोलन के पहले चरण में 12 मई की शाम जिला स्कूल मैदान से मशाल जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया। वहीं संघ सदस्यों ने कमेटी की गतिविधियों पर चर्चा करते हुए कहा कि 16 निजी व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 07:26 PM (IST)
        

पेयजल संकट को ले धरना पर बैठे ग्रामीण

हुसैनाबाद, पलामू : देवरी कला पंचायत में व्याप्त पेयजल संकट को ले अनिश्चितकालीन धरना रविवार से शुरू हो गया है। इसका नेतृत्व पंचायत के मुखिया रामाशकर चौधरी ने किया। धरना के पूर्व मुखिया के नेतृत्व में ग्रामवासियों ने बाल्टी व गगरा के साथ पंचायत में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी देवरी स्थित गोला पर फि ल्टरयुक्त पानी टंकी के पास अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए है। मुखिया रामाशकर चौधरी ने कहा कि पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 07:20 PM (IST)
        

बारह सूत्री मागों को लेकर धरना कल

हुसैनाबाद, पलामू : मानवाधिकार विकास मंच मोहम्मदगंज 12 मई को 12 सूत्री मांगों को ले प्रखंड कार्यालय के सामने धरना देगा। मंच के अध्यक्ष बलिंदर सिंह व संस्थापक रामचंद्र मिश्रा ने बताया कि सरकार ने मोहम्मदगंज को प्रखंड तो बना दिया, लेकिन प्रखंड में नागरिक सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई। मंच मोहम्मदगंज की जन समस्याओं के समाधान को ले चरणबद्ध आदोलन करेगा। मागों में प्रखंडस्तरीय अस्पताल की स्थापना कराने, प्रख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 07:04 PM (IST)
        

रहमतुल्लाह अलैह का 80वां उर्स 25 को

लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज स्थित हजरत अंजान शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह का 80वां उर्स 25 मई को मनाया जाएगा। इसे लेकर स्थानीय अकीदतमंदों की बैठक रविवार को मजार परिसर में हुई। मौके पर स्थानीय मिल्लते अंजुमन उर्स कमेटी पुनर्गठित की गई। सर्वसम्मति से महीबुल्लाह खलीफा को सदर व चंगेज खां को नायाब सदर मनोनीत किया गया। वहीं हफीजुर्रहमान को सचिव, मुजफ्फर खां को उपसचिव व शफीक खां को कोषाध्यक्ष, रसीद खलीफा, ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 06:48 PM (IST)
        

तय होगी निजी स्कूलों के खिलाफ रणनीति

फोटो 08 डालपी 09 कैप्शन - प्रेसवार्ता में अभिभावक संघ के सदस्य ग मेदिनीनगर : सरकारी आदेश को रद्दी की टोकरी में फेंक मनमानी पर उतर गए हैं निजी स्कूल संचालक। सरकारी आदेश में बस भाड़े की बढ़ोतरी वापस करने, री एडमिशन शुक्ल, विद्यालय की शैक्षणिक गुणवत्ता बनाए रखने के लिए वार्षिक व विकास शुल्क की अधिकतम सीमा 15 प्रतिशत रखने का निर्देश जारी किया गया है। लेकिन निजी विद्यालय के संचालक इसे नहीं मान रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 07:16 PM (IST)
        

लू का कहर जारी, गर्मी से लोग बेहाल

फोटो: 08 डालपी 34 कैप्शन:धूप से बचने को छतरी के सहारे जाती महिला संस, मेदिनीनगर : आग बरसाती सूरज की किरणों व शरीर झुलसा देनेवाली लू ने जिले वासियों की परेशानी बढ़ा दी है। गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। दिन चढ़ते ही भगवान भुवन भाष्कर की तेज नजरें धरती पर पड़ रही है। दिन के 9-10 बजते-बजते तापमान शबाब पर पहुंच रहा है। सड़कें सूनी दिखने लगती हैं। लोगों को तौलिया गमछा बांधे गंतव्य की ओर आते-जाते देखा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 07:00 PM (IST)
        

पेज चार..फेसबुक पर जारी विवादित बयान की जांच की मांग

कालेज के शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मी हुए एकजुट मेदिनीनगर : नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ सोशल साइट पर विवादित तस्वीर व संदेश जारी होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विभिन्न कालेजों के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों के अलावा छात्र संगठनों ने भी पूरे मामले की जांच कराने की मांग शुरू कर दी है। स्थानीय जीएलए कालेज के भौतिकी विज्ञान विभाग में शुक्रवार को स्नातकोत्तर शिक्षकों की ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 06:56 PM (IST)
        

विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी

पाटन प्रखंड में विकास की समीक्षा बैठक पुरानी योजनाएं 15 जून तक करें पूरी फोटो: 08 डालपी 11 कैप्शन: प्रखंडकर्मियों के साथ बैठक करते बीडीओ संसू, पाटन, पलामू : पाटन प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में शुक्रवार को विकास योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड सह अंचल पदाधिकारी सोमनाथ बनर्जी ने की। बैठक में प्रखंड सह अंचल पदाधिकारी श्री बनर्जी ने निर्देश दिया कि सरकारी स्तर पर संचालित प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 06:52 PM (IST)
        

पेज चार.बेटी पढ़ाएं, परिवार को शिक्षित बनाएं

सतबरवा कस्तूरबा विद्यालय में बेटी बचाओ अभियान पर कार्यशाला फोटो: 08 डालपी 01 कैप्शन: कार्यक्रम में बोलते प्रचार पदाधिकारी संसू, सतबरवा, पलामू : स्थानीय कस्तूरबा गाधी आवासीय विद्यालय में शुक्रवार को को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमे बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख उर्मिला कुमारी व भारत सरकार सूचना प्रसारण मंत्रायलय के प्रमंडलीय सहायक प्रचार पदाधिकारी अंज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 05:41 PM (IST)
        

किसान मित्रों को मिली प्रोत्साहन राशि

संसू, लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज प्रखंड के किसान मित्रों को प्रोत्साहन राशि दी गई। राशि का वितरण एसएमएस सह प्रभारी बीटीएम सत्येंद्र कुमार ने किया। मौके पर उन्होंने किसान मित्रों से किसानों के बीच फोन द्वारा मुफ्त सलाह के लिए जागरूकता अभियान चलाने की बात कही। कहा कि टोल फ्री नंबर 18001801551 के बारे में क्षेत्र के किसानों को बताएं। इस नंबर पर मुफ्त में किसानों को कृषक से संबंधित सहायता मिलेगी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 05:35 PM (IST)
        

खलिहान में आग,दो सौ बोझा गेहूं खाक

संसू, पांडू, पलामू : पांडू प्रखंड के सल्हना गांव निवासी छठू दूबे के घर के पास खलिहान में गुरुवार देर रात आग लग गई। इस घटना में खलिहान में रखा दो सौ बोझा गेहूं जलकर राख हो गया। इस संबंध में भुक्तभोगी ने बताया कि खलिहान में रखे गेहूं के बोझे में आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका है। बताया कि रात में लगभग 11 बजे घर के पास अचानक तेज धुआं निकलने लगा। आग की लपट देखने के बाद हल्ला करने पर ग्रामीण जुटे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 05:33 PM (IST)
        

पेज तीन..अपराधियों ने मोटरसाइकिल सहित नगद लुटे

संसू, छतरपुर, पलामू : छतरपुर थाना क्षेत्र के कव्वल पंचायत भवन के निकट तिलैया गांव निवासी राजनंदन यादव के साथ अपराधियों ने लूटपाट की। अपराधियों ने यादव की एक मोटरसाइकिल, तीन हजार रूपया नकद व मोबाइल लूट लिए। घटना को तीन हथियारबंद अपराधियों ने अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार यादव छतरपुर से अपने घर तिलैया गांव जा रहे थे। उन्होंने दो माह पूर्व ही स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल जेएच 03एल 7817 खरीदा दी। अज्ञात ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 05:33 PM (IST)
        

शादी का झांसा दे विधवा का यौन शोषण

संसू,चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना क्षेत्र के चांदो गांव निवासी मुस्लिम अंसारी के पुत्र बबलू अंसारी पर एक विधवा महिला ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। इस बाबत पीड़िता ने गुरुवार को चैनपुर थाना में मामला दर्ज कराया है। वह गढ़वा जिले के नगरऊंटारी थाना क्षेत्र की रहने वाली है। पीड़िता ने बताया कि करीब एक साल पूर्व बबलू से उसकी मुलाकात हुई उसने अपना नाम बबलू सिंह बताया। शादी करने की ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:22 PM (IST)
        

कोलकाता में भवन से गिरकर पीपरा के मजदूर की मौत

संसू, हरिहरगंज, पलामू : पीपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तेंदुई पंचायत के टांड़ीपर गांव निवासी स्व.बैजनाथ राय के 25 वर्षीय पुत्र गौरा राय की मौत कोलकाता में हो गई। बताया जाता है कि मृतक कोलकाता में सरिया शटरिंग में मजदूरी का काम करता था। इसी दौरान निर्माणाधीन भवन के ऊपर से वह गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। उसका शव बुधवार की शाम टांड़ीपर गांव स्थित घर पहुंचा।शव का दाह-संस्कार किया गया। इसके असामयिक निधन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:05 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें