« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

मेगा लोक अदालत में निपटे 153 मामले

मेदिनीनगर : झालसा के दिशा निर्देश व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधन में आयोजित मेगा लोक अदालत के चौथे दिन गुरूवार को 153 मामलों का निपटारा कियागया। वहीं सात लाख 33 हजार 912 रूपए का सेटलमेंट हुआ। प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश विजय कुमार की अदालत से एमएसीटी के एक मामले में 2.5 लाख रुपये सेटल हुआ। डीजे जीके दुबे कीअदालत से विद्युत विभाग के तीन मामले निपटे। डीजे छह संजय कुमार की अदालत से एमएसी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:46 PM (IST)
        

साई आरती का हुआ आयोजन

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र के कृष्णा नगर में साई परिवार की ओर से अंगद किशोर के आवास पर साई आरती का आयोजन किया गया। आरती कार्यक्रम का सर्वोदय विद्या भारती के प्रधानाध्यापक निरंजन प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। इसकी अध्यक्षता जितेन्द्र प्रसाद ने की। कार्यक्रम की शुरूआत नागपुर से आए गायक कमलेश ¨सह व जितेन्द्र प्रसाद ने भजन से किया । मौके पर निरंजन प्रसाद ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों ने लगाया काला बिल्ला

विश्रामपुर, पलामू: वेतनमान व स्थायीकरण की मांग पर अड़े पारा शिक्षक सरकार के दबाव में पीछे नहीं हटेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार झारखंड राज्य सहयोगीशिक्षक पारा शिक्षक संघ समन्वय समिति की ओर से शुक्रवार को विद्यालय में काला बिल्ला लगाकर शैक्षणिक कार्य किया। पारा शिक्षकों ने कहा कि बिहार व छतीसगढ़ सहित सभी राज्यों में पारा शिक्षक को वेतन मान देते हुए स्थायी कर लिया गया है। बावजूद झारखंड में पारा शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

482 परीक्षार्थी हुए शामिल

पांकी, पलामू: पांकी के डंडारकला स्थित मजदूर किसान कॉलेज में संचालित बीए पार्ट-2 की परीक्षा में शुक्रवार को 482 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा शांतिपूर्ण रही। कालेज के प्राचार्य प्रेमचंद महतो ने बताया कि शुक्रवार को एमआईएल हिंदी की परीक्षा थी। इसमें दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्राचार्य ने बताया कि स्नातक पार्ट टू का परीक्षा फार्म 31 अगस्त सोमवार तक लिया जाएगा। इसके बाद विलंब शुल्क के साथ दो से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

सुरक्षा नहीं मिली तो करेंगे कार्य बहिष्कार

पांडू, पलामू : पांडू प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को प्रखंडकर्मियों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधान सहायक विनोद राम व संचालन बीपीओ अनुज कुमार विश्वकर्मा ने की। बैठक में 25 अगस्त को रतनाग पंसस धर्मदेव ¨सह यादव व अन्य द्वारा बीडीओ कार्यालय कक्ष में घुसकर अभद्र व्यवहार करने, जान से मारने की धमकी देने समेत सरकारी कार्य में बाधा डालने की ¨नदा की गई। कहा गया कि प्रखंडकर्मियों को सुरक्षा नहीं मिली तो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

स्वस्थ रहना हैं तो रहें स्वच्छ

मेदिनीनगर: सफाई ही स्वास्थ्य की कुंजी है। छात्र जीवन में ही इसका बीजारोपण किया जा सकता है। उक्त बाते रोटरी विद्यालय के अध्यक्ष अनुग्रह नारायण शर्मा ने कही। वे शुक्रवार को चैनपुर स्थित रोटरी स्कूल आनंद शंकर परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। यह कार्यक्रम स्वच्छ भारत अभियान के तहत आयोजित किया गया था। श्री शर्मा ने कहा कि इस तरह का अभियान कोई कार्यक्रम या समारोह तक सीमित नहीं रहना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

भूमि विवाद में वृद्ध किसान की हत्या

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के काजरात नावाडीह गांव में गुरूवार की रात अज्ञात लोगों ने एक वृद्ध किसान की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि काजरात नावाडीह गांव के 65 वर्षीय किसान हृदयानंद ¨सह गुरूवार की रात शौच के लिए घर से बाहर निकले थे। सुबह में घर से कुछ दूरी पर एक खेत में उनका शव मिला। उनके शरीर पर चाकू से गोदे जाने डंडे से पीटने के निशान मिले हैं। परिजनों ने इस घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:26 PM (IST)
        

छतरपुर में लगी लोक अदालत

छतरपुर : छतरपुर अनुमंडल कार्यालय परिसर में शुक्रवार को लोक अदालत लगा। इसमें 50 से अधिक मामलों का निष्पादन किया गया। लोक अदालत का उद्घाटन छतरपुर एसडीओ अमरेंद्र सिन्हा ने किया। उन्होंने कहा कि लोक अदालत के माध्यम से लोगों को जल्द न्याय मिलता है। लोग इसका लाभ उठाएं। यहां के फैसले को कोई चुनौती नहीं दे सकता है। मौके पर दंडाधिकारी गिरिवर ¨मज, अभियंता संजय ¨सह, अर्जुन ठाकुर समेत कई लोग मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:05 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

पांडू : झारखंड राज्य पारा शिक्षक समन्वय समिति के शिक्षकों ने शुक्रवार से विद्यालय में काला बिल्ला लगाकर कार्य किया। इस संबंध में पारा शिक्षकों ने कहा कि 31 अगस्त तक काला बिल्ला लगाकर ही कार्य किया जाएगा। इस संबंध में संघ के संदीप ¨सह ने बताया कि 31 अगस्त के बाद संघ के निर्देशानुसार आंदोलन के आगे की रणनीति तय की जाएगी। कहा कि पारा शिक्षक राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे उपेक्षा की लड़ाई अंतिम दम तक लड़े... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:02 PM (IST)
        

समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे जिम्मेदार

पांडू, पलामू : भाकपा माले रेडस्टार पार्टी के तत्वावधान में शुक्रवार को धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता अजय कुमार रजक व संचालन अंबिका शर्मा ने किया। इस अवसर पर पार्टी के राज्य सचिव वशिष्ठ तिवारी समेत राज्य कमेटी के कई नेता उपस्थित थे। कार्यक्रम में तिवारी ने कहा कि विश्रामपुर अनुमंडल बनाने को लेकर कई बार घोषणा की गई। कहा कि पांडू प्रखंड मुख्यालय में विगत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 04:58 PM (IST)
        

वन सुरक्षा से होगी जीवों की रक्षा : कौशल

मेदिनीनगर : वनराखी मूवमेंट का 41 वां स्थापना वर्ष के मौके पर कर्नाटक के बेंगलूर जगुर गांधी कृषि विश्वविद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन पेड़ों को राखी बांधकर एवं फेलेसियम नीम, चंदन, पीपल आदि के पौधे लगाकर किया गया। मौके पर विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के केंद्रीय अध्यक्ष व वनराखी मूवमेंट के पलामू जिला निवासी कौशल किशोर जायसवाल ने संबोधित किया। कहा कि 31 मार्च 2013 को ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 04:48 PM (IST)
        

पांडू में पंचायत समिति सदस्यों की संख्या 14 हुई

संसू, पांडू, पलामू : आसन्न पंचायत चुनाव को लेकर इस बार पांडू प्रखंड में 10 पंचायत से बढ़कर 14 पंचायत समिति सदस्य के लिए चुनाव होगा। इसके लिए सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। मुखिया पद के लिए इस बार के चुनाव में तिसीबार कला पंचायत को अनुसूचित जाति अन्य, डालाकला अनारक्षित महिला, फुलिया अनारक्षित, कुटमू अन्य पिछ़डा वर्ग, पांडू अनारक्षित महिला, महुगावां अनुसूचित जाति महिला, सिलदिली अनुसूचित जाति महिला,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

पर्यावरण का रखें ध्यान, तभी बनेगा देश महान

मेदिनीनगर : वृक्ष हमारे सच्चे मित्र है। पेड़ों की रक्षा कर पर्यावरण को संतुलित रखा जा सकता है। उक्त बातें ग्रामीण समाज कल्याण विकास मंच डालटनगंज की प्रभारी सुश्री स्वर्णलता रंजन ने कही। वह चैनपुर उच्च विद्यालय में राष्ट्रीय पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम पर आयोजित कार्यशाला में बोल रही थीं। इसका आयोजन गुरूवार को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय भारत सरकार, विरवा रांची व मंच के तत्वावधान में किया गया। सुश्री ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

बरवाडीह के पास शक्तिपुंज एक्प्रेस में लूटपाट

मेदिनीनगर : सीआइसी सेक्शन के बरवाडीह रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के निकट गुरूवार की रात करीब डेढ़ बजे हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एकसप्रेस के दो यात्रियों से करीब तीन हजार रुपये लूट लिए गए। इस मामले में मध्यप्रदेश के गुना निवासी सुदीप जैन ने डालटनगंज रेल थाना में चोरी का मामला दर्ज कराया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लातेहार जिला के छिपादोहर रेलवे स्टेशन से 20 से 22 वर्ष के दो युवक सवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

नप उपाध्यक्ष के अनशन को बताया नौटंकी

गढ़वा : नगर पंचायत में विकास योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर युवा कांग्रेस ने आंदोलन की शुरूआत किया है। इिसमें उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त को जांच का निर्देश भी दिया है। नगर पंचायत उपाध्यक्ष द्वारा आमरण अनशन कर जनता को दिगभ्रमित किया जा रहा है। उक्त बातें युवा कांग्रेस गढ़वा के अध्यक्ष प्रभात कुमार दुबे उर्फ बड़ु दुबे ने गुरुवार को चिनियां रोड स्थित पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:52 PM (IST)
        

राजहरा में दो योजनाएं स्वीकृत

नावाबाजार : नावाबाजार प्रखंड कार्यालय में गुरूवार को पंचायत समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रमुख रेणु देवी व संचालन बीडीओ मुकेश कुमार बावरी ने किया। बैठक में पंचायत समिति के कोटे की राशि खर्च करने का निर्णय लिया गया। साथ ही राजहरा पंचायत समिति कोटे की राशि से दो योजना स्वीकृत कराने का प्रस्ताव पारित किया गया। मौके पर उपप्रमुख बिरजू प्रसाद यादव, पंसस लीलावती देवी, सुशीला देवी, गीता देवी, रेख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:27 PM (IST)
        

कक्षा एक की निधि ने बनाई सबसे अच्छी रंगोली

छतरपुर, पलामू : एसवी एलिट पब्लिक स्कूल मसिहानी में गुरूवार को छात्राओं के बीच रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। विद्यालय के सैकड़ों छात्राओं ने इसमें हिस्सा लिया। इसमें वर्ग एक की छात्रा निधि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय में अन्य छात्राओं ने भी काफी खूबसूरत रंगोली बनाई। मौके पर स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों की हौसला अफजाई की। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:17 PM (IST)
        

सूची में नाम न होने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

सतबरवा, पलामू : खाद्य सुरक्षा के तहत सूची में नाम नहीं होने पर खामडीह गांव के लोगों ने गुरूवार को हंगामा किया। सभी ने बीएलओ अभिषेक कुमार के खिलाफ नारेबाजी भी की। ग्रामीण आनंद साव, बबन साव, अजय ¨सह, ओकिन्द्रर साव, धनश्याम प्रसाद, सत्यदेव ¨सह, नागेंद्र ¨सह समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि सूचना मिली कि खामडीह के बीचला टोला के 115 लोगों को खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित कर दिया गया है। इस संबंध में वे स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 04:47 PM (IST)
        

महिला की हत्या कर परिजन फरार

सगालीम, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के सूंड़ी गांव निवासी अर¨वद यादव की पत्नी की हत्या परिजनों ने बुधवार को कर दी। महिला की हत्या के बाद सभी परिजन फरार हो गए हैं। इस कारण पुलिस को महिला का नाम पता लगाने में मुश्किल हो रही है। घटना की सूचना मिलते ही पांकी पुलिस पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस व ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार महिला को पहले पीट-पीटकर अधमरा किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

डाक कर्मियों ने दिया धरना

मेदिनीनगर : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जन विरोधी व कर्मचारी विरोधी है। सरकार कर्मचारियों के साथ दोहरी नीति अपना रही है। डाक कर्मी इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उक्त बातें आल इंडिया पोस्टल इंप्लाइज यूनियन ग्रुप सी के अध्यक्ष गणेश मेहता ने कही। वे बुधवार को स्थानीय प्रधान डाकघर के बाहर आयोजित धरना को संबोधित कर रहे थे। अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ ग्रुप सी, अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ पोस्टमैन व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें