« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

हरिजन उत्पीड़न का मामला दर्ज

संसू,लेस्लीगंज, पलामू : प्रखंड के पहाड़ीखुर्द गांव निवासी मुनेश्वर भुइयां ने लेस्लीगंज थाना में हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। इसमें गांव के ही अरविंद तिवारी व राजा तिवारी को आरोपी बनाया है। थाना को दिए शिकायत पत्र में उन्होंने कहा है कि बुधवार की शाम पांच बजे वह अपनी पत्‍‌नी के साथ घर के बाहर बैठे हुए थे। इसी बीच गोरखनाथ का पुत्र अरविंद व मनोज तिवारी का पुत्र राजा तिवारी ने आकर थाना कांड स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 05:37 PM (IST)
        

चिकित्सक रहे हड़ताल पर, ओपीडी ठप

संस, मेदिनीनगर : प्रमंडलीय सदर अस्पताल समेत अन्य सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा मंगलवार को दूसरे दिन भी ठप रही। सिर्फ इमरजेंसी में चिकित्सकों ने मरीजों का उपचार किया। इससे रोगियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। गुमला के आरसीएच पदाधिकारी की हत्या के खिलाफ राज्य भर के चिकित्सक आंदोलनरत हैं। झारखंड स्टेट हेल्थ सर्विस एसोसिएशन (झासा) ने इसका कड़ा विरोध किया है। इसे लेकर झासा का प्रतिनिधिमंडल प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:55 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता 30 से

संस, मेदिनीनगर : जिलास्तरीय सीनियर एथलेटिक्स चयन प्रतियोगिता 12 मई को जीएलए कालेज मैदान में होगी। इसे लेकर राजेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में पलामू जिला एथलेटिक्स संघ के जिला कार्यालय में मंगलवार को बैठक हुई। इसमें 30 व 31 मई को स्थानीय जीएलए कालेज मैदान में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता पर भी चर्चा की गई। संघ के जिला सचिव संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जिला स्तर पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:25 PM (IST)
        

नहीं चली बसें, दुकानों के शटर रहे बंद

जेएनएन, पलामू: भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में विपक्षी दलों का सोमवार को आहुत राज्यव्यापी बंद पलामू में प्रभावी रहा। इस दौरान जिला व प्रखंड मुख्यालय से खुलने वाली बसें नहीं चली। दोपहर तक शहरी क्षेत्र की अधिकांश दुकाने बंद रहीं। सरकारी अवकाश के कारण कार्यालय नहीं खुले, सड़कों पर रोज की अपेक्षा आवागमन कम रहा। वहीं जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बंद का मिला जुला असर रहा। इधर, बंद को लेकर जिले में स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:11 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में गंदगी देख भड़के प्रधान सचिव

संस, मेदिनीनगर : स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार के प्रधान सचिव के विद्यासागर व निदेशक प्रमुख सुमंत मिश्रा ने सोमवार को पलामू प्रमंडलीय सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारी गंदगी देख भड़क उठे। अविलंब सफाई कर्मचारियों की जानकारी मांगी। उन्हें बताया गया कि आउटसोर्सिग एजेंसी को सफाई कार्य की जिम्मेवारी सौंपी गई है। 10 कर्मियों से अस्पताल की साफ-सफाई कराई जा रही है। इस पर विद्यासागर ने पलामू क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 06:42 PM (IST)
        

विवि की वेबसाइट से अश्लील संदेश जारी

मेदिनीनगर : नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के आफिसियल वेबसाइट (एनपीयू.एसी.इन) से जारी एक संदेश के बाद शहर में हंगामा मचा हुआ है। आनन-फानन में वेबसाइट को रविवार को अचानक बंद भी कर दिया गया। सर्च करने के बाद उसपर लिखा मिला कि यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों के अवैध कारनामों के कारण वेबसाइट की सेवा तत्काल बंद कर दी गई है। अधिक जानकारी के लिए चार मोबाइल नंबर वेबसाइट पर डाले गए हैं। यह खबर आग की तरह फैल गई।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 07:45 PM (IST)
        

अपराधियों ने स्कूल में मचाया उत्पात

संसू, सगालीम, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के सूढ़ी पंचायत अंतर्गत सखुइया टांड़ प्राथमिक विद्यालय में शनिवार की रात अपराधियों ने जमकर उत्पात मचाया। अपराधियों ने स्कूल कार्यालय का ताला तोड़कर रजिस्टर क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही कई बोरा चावल,उपकरण व टेबुल ले गए। इसके अलावा अपराधियों ने स्कूल के अन्य दो कमरे का ताला भी तोड़ दिया। इस घटना से स्कूल को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। घटना के संबंध में प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:32 PM (IST)
        

विश्रामपुर नप चुनाव 26 को, अधिसूचना जारी

संस, मेदिनीनगर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी(नगरपालिका) सह उपायुक्त के श्रीनिवासन ने 26 मई को आहुत विश्रामपुर नगर परिषद आम चुनाव व मेदिनीनगर नगर परिषद के वार्ड नंबर 26 के वार्ड आयुक्त के लिए उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। इसी के साथ चुनाव क्षेत्र में आदर्श आचारसंहिता प्रभावी हो गया। विश्रामपुर नगरपरिषद चुनाव में एक अध्यक्ष समेत 20 वार्ड सदस्यों के लिए वोट डाले जाएंगे। डीसी ने गुरुवार को आयोजित संव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती है प्रेरणा

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद नगर पंचायत के वार्ड चार अंतर्गत संघत मुहल्ला निवासी सह विद्युत विभाग के कर्मचारी जितेंद्र ठाकुर की पुत्री प्रेरणा राज ने आइकॉम की परीक्षा में जिला स्तर के टॉप टेन में छठा स्थान प्राप्त किया है। इसकी इस उपलब्धि से उसके माता-पिता व विद्यालय परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। प्रेरणा राज स्थानीय टेन प्लस टू बालिका उच्च विद्यालय की छात्रा है। प्रेरणा राज का आगामी लक्ष्य च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        

विश्रामपुर नपं चुनाव के लिए आज जारी होगी अधिसूचना

मेदिनीनगर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी(पंचायत व नगरपालिका) सह उपायुक्त के श्रीनिवासन गुरूवार को विश्रामपुर नगर परिषद अध्यक्ष व इसके 20 वार्ड सदस्यों के चुनाव समेत मेदिनीनगर नगर परिषद के वार्ड 26 के चुनाव की अधिसूचना जारी करेंगे। उक्त सभी चुनाव के लिए 26 मई को मतदान की तिथि निर्धारित की गई है। 29 मई को वोटों की गिनती की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने गत शनिवार को ही चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी थी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:55 AM (IST)
        

शादी के 18वें दिन विवाहिता की हत्या

सगालीम, पलामू : पांकी प्रखंड के जीरो गांव निवासी राजकुमार राम की 18 वर्षीया पुत्री रीमा कुमारी की शादी के 18 दिन बाद ससुराल में दहेज को लेकर हत्या कर दी गई। रीमा के ससुराल वाले बिना किसी के जानकारी दिए शव जलाने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही रीमा के परिवार वाले उसके ससुराल पहुंचकर शव जलाने से रोका। मृतक के परिजनों ने इसकी सूचना तत्काल धुरकी थाना को दी। पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण कराकर मायके वालों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:57 PM (IST)
        

प्रमंडल के 2280 वनवासियों को मिला है पट्टा

मेदिनीनगर : स्थानीय आयुक्त कार्यालय में बुधवार को वन अधिकार अधिनियम 2006 व आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता पलामू के आयुक्त जेपी लकड़ा ने की। समीक्षा में पाया गया कि प्रमंडल के 2280 वनवासियों को बुधवार तक 4195.33 एकड़ जमीन का पट्टा दिया जा चुका है। इसमें पलामू के वनवासियों को 1900.58 एकड़, गढ़वा के 868.36 व लातेहार जिला के वनवासियों के बीच 1426.35 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। बताया गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

बने रह गए बरवार, रवि को मिला अजय का प्रभार

मेदिनीनगर : करीब एक पखवारे के हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद आखिरकार पुलिस उपाधीक्षक प्रभात रंजन बरवार अपने पद पर बने रह गए। इस बीच अवकाश पर गए पुलिस उपाधीक्षक प्रथम का स्थांनातरण झारखंड आ‌र्म्स फोर्स में कर दिया गया। इनके स्थान पर हजारीबाग से स्थानांतरित होकर पलामू आए हीरालाल रजक को पदस्थापित कर दिया गया। मालूम हो कि झारखंड गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर पुलिस उपाधीक्षक द्वितीय का तबादला रांची व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

पियक्कड़ युवकों ने सदर अस्पताल में की तोड़फोड़

मेदिनीनगर : स्थानीय प्रमंडलीय सदर अस्पताल में मंगलवार की देर रात कुछ मनचले युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। अस्पताल के मेन गेट व शीशों को तोड़ डाला। साथ ही उन्होंने जमकर हंगामा भी किया। इतना ही नहीं, चिकित्सक व अस्पताल गार्ड के साथ अभद्र व्यवहार किया। पुलिस से भी उलझ गए। घटना रात्रि करीब डेढ़ बजे की है। जानकारी के अनुसार आधी रात में चार-पांच मनचले पियक्कड़ युवक अस्पताल में पहुंचकर अचानक तोड़तोड़ करने लगे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

सदिया बनना चाहती है साइंटिस्ट

हुसैनाबाद, पलामू : स्थानीय भाई बिगहा निवासी व पंचायत समिति सदस्य इशरत जहा की पुत्री सादिया गुड़िया ने मैट्रि्क परीक्षा में बालिका उवि हैदरनगर में तीसरा स्थान प्राप्त कर परिवार ,समाज व गाव का नाम रौशन किया है। उसने 83.6 अंक प्राप्त किया है। सादिया गुड़िया ने बताया कि वह आगे विज्ञान से पढ़ाई कर साइंटिस्ट बनना चाहती है। उसने बताया कि साइंटिस्ट बनकर वह देश की सेवा करना चाहती है। सादिया की माता इशरत ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

छेड़खानी के प्रति पुलिस उदासीन : श्रीराम सेना

मेदिनीनगर : शहर थाना पुलिस शहर में बढ़ रही छेड़खानी की घटना के प्रति उदासीन है। उल्टे ही पुलिस ऐसे मामलों मे भुक्तभोगी पर सुलह कराने का दबाव बनाती है। यह बातें श्रीराम सेना के राज्य प्रमुख पंकज जायसवाल ने बुधवार को जारी बयान में कहा है। कहा है कि तीन मार्च को कसाई मुहल्ला निवासी अनिल कुरैशी ने कन्नीराम चौक निवासी पप्पू कांस्यकार की पुत्री के साथ छेड़खानी की थी। इसकी लिखित शिकायत शहर थाना को दी गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:48 PM (IST)
        

मनरेगा में कृषि कार्य के साथ होगा बकरी व मुर्गी पालन

मेदिनीनगर : राज्य में महात्मा गांधी नरेगा से अब कृषि कार्य के साथ-साथ बकरी व मुर्गी पालन का काम किया जा सकेगा। जिला प्रशासन नई योजनाओं को शीघ्र मंजूरी प्रदान करें। यह निर्देश ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव एनएन सिन्हा व मनरेगा आयुक्त विजय सिंह ने दिया है। अधिकारी द्वय मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में मनरेगा की समीक्षा कर रहे थे। बताया गया कि नई व्यवस्था के तहत अब राज्य सरक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:21 PM (IST)
        

बेटियों को बोझ न समझें अभिभावक

सतबरवा, पलामू : पहले पढ़ाई, फि र विदाई कार्यक्रम के तहत कस्तूरबा गाधी आवासीय विद्यालय में मंगलवार को स्कूल चलें, चलाएं अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि जिला पार्षद कैसर आरा मौजूद थीं। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। मौके पर जिप सदस्य कैसर आरा ने कहा कि आज अभिभावक बेटी को बोझ समझते हैं।मैं एक खुद बेटी हूं इस लिए मैं उनका दर्द समझती हूं। ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:20 PM (IST)
        

दीपशिखा ने जिले में पाया सातवां स्थान

हुसैनाबाद, पलामू : जैक के घोषित परीक्षा परिणाम में हैदरनगर प्रखंड क्षेत्र के छात्र-छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया है। हैदरनगर बाजार का होटल व्यवसायी दिलीप कुमार मोदनवाल की पुत्री दीपशिखा ने 88.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में सातवां स्थान पाया है। वह बालिका उच्च विद्यालय हैदरनगर की छात्रा है। दीपशिखा ने अपनी सफलता का श्रेय मा संगीता देवी व पिता दिलीप कुमार मोदनवाल को दिया। वहीं हैदरनगर प्लसटू उव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:20 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों के लिए झामुमो आज से करेगा भिक्षाटन

मेदिनीनगर : नेपाल व पड़ोसी राज्य बिहार में आए भूकंप से तबाह हुए लोगों के सहायता के लिए झामुमो भिक्षाटन करेगा। इस दुख की घड़ी में झामुमो प्रभावित परिवारों के साथ है। उक्त बातें झारखंड मुक्ति मोर्चा के पलामू जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिन्हा ने कही। वे मंगलवार को जिला कार्यालय में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। बैठक में नेपाल व बिहार में आए भूकंप से हुई भारी तबाही पर दुख व्यक्त किया गया। इस आपदा में मारे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें