« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

महिला हत्याकांड केपार्षद सहित दो हिरासत में

विश्रामपुर, पलामू: रेहला पुलिस ने एक महिला हत्याकांड के दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। पकड़े गए युवकों में विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड पांच के पार्षद नरेंद्र कुमार रवि उर्फ गुडडू राम व उनका मित्र सुभाष कुमार शामिल है। दोनों रेहला वार्ड पाच के निवासी हैं। पुलिस के अनुसार उक्त दोनों युवक मालती देवी हत्याकाड के आरोपी माने जा रहे हैं। दोनों को हिरासत में लेकर पूछ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

बिना इलाज अस्पताल में ही मर गया चंदन

हुसैनाबाद, पलामू : सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था की लचर स्थिति कोई नई कहानी नहीं है। बार-बार अधिकारी-प्रभारी आते हैं.. निरीक्षण का नाटक और नई घोषणाओं की रस्म पूरी की जाती है। लेकिन जमीनी हकीकत कभी बदलती नहीं और इस व्यवस्थागत जड़ता का खामियाजा अंतत: स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ता है। ऐसी ही स्थिति में शनिवार को हैदरनगर थाना क्षेत्र के सिंघना गांव निवासी नंदू रजवार के सात वर्षीय पुत्र चंदन कुमार की मौत हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:05 PM (IST)
        

पशु तस्करी मामले में तीन को जेल, एक फरार

चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना क्षेत्र के बांसडीह गांव स्थित शाहपुर-गढ़वा मुख्य पथ से गुरूवार की रात मवेशी लदे दो ट्रक तब्ती मामले में शनिवार को तीन लोगों को जेल भेज दिया गया। इसमें पाटन थाना क्षेत्र के सदपुर गांव निवासी खुर्शीद आलम व अख्तर अंसारी व बरहमोरिया गांव निवासी मुर्तजा अंसारी का नाम शामिल है। इस बाबत चैनपुर थाना के प्रभारी थाना प्रभारी अर्जुन गोप ने बताया कि मुख्तार ट्रक चालक है। खुर्शीद और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:23 PM (IST)
        

लड़की भगाने का आरोप

चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना रोड से एक युवती के फरार हो जाने का मामला सामने आया है। इसे लेकर लड़की के पिता ने शनिवार को चैनपुर थाना में लड़की भगाने संबंधित आवेदन दिया है। इसमें स्थानीय इरशाद नामक युवक पर एक दिन पूर्व लड़की भगा ले जाने का आरोप लगाया गया है। हालांकि पुलिस इस बाबत कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

आरसेटी को प्रशिक्षण के लिए मिला कमरा

मेदिनीनगर : स्टेशन रोड स्थित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के भूतल व प्रथम तल्ला के बंद कमरा को खाली कराने के बाद आरसेटी को प्रशिक्षण कार्य के लिए शनिवार को सौंपा दिया गया। कमरा खाली किए जाने के वक्त दंडाधिकारी सदर प्रखंड के सीओ जेके मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस बल मौजूद थी। कमरे का ताला व्यवसायी संघ अध्यक्ष प्रभात कुमार अग्रवाल, पोखराहा मुखिया डा. श्यामदेव मेहता, आरसेटी निदेशक अनिल कुमार सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

छात्र संख्या के आधार पर मिलेगी कंटीजेंसी राशि

मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के अंगीभूत कालेजों के तमाम विभागों को कंटीजेंसी की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। इसे लेकर शनिवार को नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता कुलपति प्रो एएन ओझा ने की। इस दौरान अंगीभूत जीएलए कालेज, जनता शिवरात्रि कालेज, योध सिंह नामधारी कालेज व गढ़वा स्थित एसएसजेएसएन कालेज के तमाम विभागों कंटीजेंसी की राशि उपलब्ध कराए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

दो पक्षों में मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

हरिहरगंज, पलामू : थाना क्षेत्र के बलरा सुल्तानी में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इसमें दोनों पक्षों ने स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराया है। इसमें एक पक्ष के बलरा गांव निवासी कोशिला देवी ने जातिसूचक शब्द कह गाली गलौज, छेड़छाड़ करने व उसके पुत्र के साथ मारपीट करने के मामले में सुल्तानी निवासी अभिषेक कुमार, अविनाश कुमार, दीपू सिंह, सिपू सिंह, सुधीर सिंह व मिथिलेश सिंह को नामजद आरोपी बनाया है। वहीं द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

कर्म से ही मिलती है सफलता

मेदिनीनगर : कर्म से ही सफलता मिलती है। कर्म करने वाले बच्चे टेन सीजीपी व अच्छे नंबर लाकर अपने माता-पिता सहित स्कूल का नाम रोशन करते हैं। उक्त बातें समाजसेवी सह विमला पांडेय ज्ञान निकेतन स्कूल के संरक्षक ज्ञानचंद पांडेय ने कही। वे शनिवार को स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर अतिथि बोल रहे थे। कहा कि बच्चे अगर सोंच लें तो उत्कृष्ट कार्य कर सकते हैं। कहा कि अन्याय का साथ देने वाले कुरूक्षेत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

पलामू के लाल ने किया कमाल

मेदिनीनगर : आबादगंज निवासी जीएलए कालेज के प्रो.रामानुज शर्मा व नीलांबर पीतांबर विवि की प्रो.अनिता देवी के पुत्र शांतनु शर्मा ने आइएएस परीक्षा में सफलता प्राप्त कर पलामू का नाम रोशन किया है। यह सफलता उन्हें दूसरे प्रयास में मिली है। कहा कि एक वर्ष तक नियमित रूप से पांच-छह घंटा एकाग्रचित हो पढ़ाई करने से यह सफलता मिली है। शांतनु बताते हैं कि 2013 में उन्होंने मेदिनीनगर में रहकर ही परीक्षा दी थी, इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

किसानों के बीच बीज वितरित

नावाबाजार, पलामू : नावाबाजार प्रखंड क्षेत्र के सभी पैक्स में धान बीज का वितरण किसानों के बीच किया गया। इस दौरान धान के वीबीडी 110 के 30 केजी की बोरी किसानों को दी गई। नावाबाजार पैक्स अध्यक्ष में मुश्ताक अहमद, कुंभी कला में विपिन यादव, कंडा में प्रभु नारायण सिंह समेत सभी पैक्स में अध्यक्ष व सदस्यों ने बीज का वितरण किया। इधर, प्रभारी बीएओ आलोक कुमार पांडेय ने कहा है कि सभी खाद भंडार को दुकानों में म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:28 PM (IST)
        

सक्रिय सदस्यों को पार्टी के नीति सिद्धांत से जोड़ें : सहाय

मेदिनीनगर : महासदस्यता अभियान में पलामू जिला का आंकड़ा अच्छा रहा है। पूरे देश में चलाए गए इस अभियान के तहत काफी संख्या में लोगों ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता हासिल की है। अब इन प्राथमिक सदस्य को सक्रिय सदस्य बनाते हुए पार्टी के नीति सिद्धांत से जोड़ने की जरूरत है। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह कार्यक्रम प्रभारी बालमुकंद सहाय ने कही। वे शनिवार को दुर्गा मंडप में आयोजित भाजपा के जिला कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

पीड़िता का बयान दर्ज

मेदिनीनगर : न्यायिक दंडाधिकारी राजीव त्रिपाठी की अदालत में नाबालिग लड़की का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया। बयान के बाद लड़की से पूछताछ कर उसके सहमति पर उसेमाता-पिता को सुपुर्द कर दिया गया। विदित हो कि नावाडीह निवासी लालकेश शर्मा ने अपने नाबालिग पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी सदर थाना में दर्ज कराया था। उसमें चार लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसमें मुख्य आरोपी सूरज कुमार को पुलिस ने शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:15 PM (IST)
        

अनुदानित दर पर किसानों को धान बीज उपलब्ध कराया

पाटन, पलामू : पाटन प्रखंड अंतर्गत सांसद आदर्श गांव में एकदिवसीय शिविर का आयोजन कर अनुदानित दर पर धान बीज वितरण किया गया। पलामू सांसद वीडी राम ने कई किसानों को 50 प्रतिशत अनुदान पर बीज दिलाया। मुख्य अतिथि वीडी राम से ग्रामीणों ने तिल, अरहर तथा उड़द के बीज भी उपलब्ध कराने की मांग की। शिविर की अध्यक्षता बीडीओ सोमनाथ बनर्जी ने किया। इस अवसर पर किशुनपुर मुखिया धीरेंद्र उपाध्याय, जिला सहकारिता पदाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:13 PM (IST)
        

बच्चों में व्यावहारिक व तकनीकी गुण जरूरी

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में शुक्रवार को डिजीटल इंडिया सप्ताह के तहत क्विज आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर डीइओ महावर ने कहा कि डिजीटल इंडिया सप्ताह आगामी सात जुलाई तक मनाया जाएगा है। उन्होनें कहा कि बच्चों में व्यवहारिक गुण के साथ तकनीकी गुण जरूरी है। उन्होनें कहा कि सरकार के शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

गोली मारकर एक की हत्या

संसू, हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के झरगाड़ा पंचायत के सीमावर्ती क्षेत्र में गोली मारकर राममरेश राम की हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार झरगाड़ा गाव के 55 वर्षीय रामनरेश राम के घर गुरूवार की रात दो लोग पहुंचे। खाना खाने के बाद उग्रवादी के नाम पर उसे बुलाकर गाव के सीमावर्ती क्षेत्र चरकोल के निकट ले गए। वहां पर छह लोग पहले से मौजूद थे। इसके बाद अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

शिक्षण छोड़ दूसरे कार्य में लगाने का विरोध

मेदिनीनगर : एसइसीसी प्रपत्र के सत्यापन का कार्य शहरी क्षेत्रों में नहीं होने के कारण राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून एक जुलाई से लागू नहीं हो पाया है। सभी बीएलओ को एक सप्ताह के भीतर प्रपत्रों का सत्यापन करना होगा। उक्त आशय का निर्देश सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरूण कुमार एक्का ने दी। वे शुक्रवार को स्थानीय नगर परिषद कार्यालय के उपरी तल्ले में बीएलओ के साथ बैठक कर रहे थे। इसमें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा शुरू

मेदिनीनगर/पाकी : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय से संचालित स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हुई। पहले दिन शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हुई। गठित उड़नदस्ता टीम के सदस्यों कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इधर, पाकी के डंडारकला स्थित मजदूर किसान महाविद्यालय मे स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा कदाचारमुक्त तरीके से संपन्न हुई । शुक्रवार को पहले दिन हो रही परीक्षा ले कालेज प्रबंधन भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

तस्करी कर ले जाए जा रहे दो ट्रक मवेशी जब्त

चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना अंतर्गत शाहपुर-गढ़वा मुख्य मार्ग में बांसडीह गांव से गुरुवार की रात चैनपुर पुलिस ने तस्करी कर ले जाए जा रहे दो ट्रकों पर लदे 66 मवेशियों को जब्त कर लिया। पशुओं को गढ़वा से रांची ले जाया जा रहा था। इसी क्रम में गुप्त सूचना पर की गई छापामारी में उक्त ट्रक पकड़े गए। दोनों ट्रकों को निगरानी में ले जा रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। चालक फरार हो गए। ट्रक संख्या जेए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

लड़की अपहरण का आरोपी भेजा गया जेल

मेदिनीनगर : नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपी सूरज कुमार को जेल भेज दिया गया है। आरोपी सदर थाना क्षेत्र के पोलपोल के नावाडीह निवासी है। इस मामले में लड़की के पिता अपनी पुत्री के अपहरण मामले को लेकर पलामू जिला व्यवहार न्यायालय के सीजेएम की अदालत में परिवाद दायर किया था। सीजेएम की अदालत ने धारा 156 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए सदर थाना को भेज दिया था। थाना कांड संख्या 399/15 के तहत मामला दर्ज किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

घर से ले जा गोली मारकर की हत्या

पलामू : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के झरगाड़ा पंचायत के सीमावर्ती क्षेत्र में गोली मारकर अमरेश राम की हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार झरगाड़ा गाव के 55 वर्षीय अमरेश राम के घर गुरुवार की रात दो लोग पहुंचे। खाना खाने के बाद उग्रवादी के नाम पर उसे गाव के सीमावर्ती क्षेत्र चरकोल के निकट ले गए। वहां पर छह लोग पहले से मौजूद थे। इसके बाद अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी और सभी लोग फ रार हो गए। मृतक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें