Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

ट्रक-मोटरसाइकिल की भिड़ंत में एक की मौत

मेदिनीनगर : शहर के रेड़मा ओवरब्रिज के पास गुरूवार रात एक ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार सदर थाना क्षेत्र के बहलोलवा गांव निवासी मंगलदेव उरांव (35) युवक की मौत हो गई। पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रक को जब्त कर लिया। चालक से पूछताछ का जा रही है। बताया जाता है कि मंगलदेव उरांव मेदिनीनगर से मोटरसाइकिल से अपने घर बहलोलवा लौट रहा था। इसी बीच विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने उसे कुचल दिया। ट्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

ट्रांजिट रिमांड पर गिरफ्तार कर्मी भेजा गया रांची

मेदिनीनगर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत सदर एसडीओ कार्यालय के लिपिक सुशील तिवारी को ट्रांजिट रिमांड पर रांची भेज दिया है। शुक्रवार को पुलिस ने उक्त कर्मी को सीजेएम कोर्ट में पेश किया था, जहां पर रिमांड पर नहीं लिया गया। मामला प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत था। इसका न्यायालय रांची में है। इस कारण पुलिस सुशील तिवारी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रांची चली गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

प्रतियोगिता से निखरती है प्रतिभा : बीडीओ

हैदरनगर, पलामू : प्रखंड कार्यालय परिसर में शुक्रवार को बाल समागम कार्यक्रम के अंतिम दिन प्रखंड के 35 विद्यालयों के बच्चों ने खेलकूद, चित्र कला व भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय वर्मा ने कहा कि बच्चों को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता से गुजरने से उनके ज्ञान में वृद्धि होती है। साथ ही सीखने की ललक भी बढ़ती है। कार्यक्रम को सफ ल बनाने में बीपीओ नरेंद्र कुमार सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारना ही बाल समागम का उद्देश्य

पाटन, पलामू : शारीरिक, मानसिक विकास के साथ ग्रामीण प्रतिभा को खेलकूद के माध्यम से निखारना बाल समागम का उद्देश्य है। उक्त बातें पलामू के सांसद वीडी राम ने कही। वे शुक्रवार को पाटन प्रखंड के किशुनपुर स्थित बीआरसी केंद्र में आयोजित बाल समागम के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किशुनपुर पंचायत को उन्होंने आदर्श पंचायत के रूप में पहचान दिलाने का काम किया है। यह पंच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:26 PM (IST)
        

टेट पास पारा व उर्दू शिक्षकों की काउंसिलिंग आज

मेदिनीनगर : पलामू जिले में चयनित टेट पास अभ्यर्थियों की शिक्षक नियुक्ति संबंधी मूल पत्रों की जांच शुक्रवार को डीएसई कार्यालय परिसर में हुई। इसके लिए चार काउंटर बनाए गए हैं। हर एक काउंटर पर करीब 96-97 अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच हुई। शनिवार को पारा से चयनित टेट पास व उर्दू से पास गैर पारा शिक्षक टेट उर्तीण अभ्यर्थियों की मूल प्रमाण पत्रों की जांच होगी। इसके लिए पांच काउंटर बनाए गए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:17 PM (IST)
        

अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने थामा झाड़ू

मेदिनीनगर : स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले के आलाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने शुक्रवार को झाड़ू थाम लिया। इसमें पलामू के उपायुक्त कृपानंद झा, एसपी मयूर पटेल, सीएस डॉ. विजय सिंह, जिप अध्यक्ष अनिता देवी,उपाध्यक्ष विनोद सिंह, डीडीसी बिंदेश्वरी ततमा,डीइओ रतन कुमार महावर, नप अध्यक्ष पूनम सिंह, पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह,कई वार्ड पार्षद समेत बड़ी संख्या में अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

विधिक जागरूकता शिविर कल

मेदिनीनगर : पलामू जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 25 जनवरी को 10 बजे से कठौतिया पंड़वा में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन होगा। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर केंद्रीय कारा में 12 बजे से जेल अदालत व विधिक जागरूकता शिविर लगेगा। यह जानकारी विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव उत्तम आनंद ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

बीआरजीएफ राशि के बंटवारे पर बंटे अध्यक्ष व सदस्य

मेदिनीनगर : जिला परिषद की आम बैठक में शुक्रवार को पिछड़ा क्षेत्र अनुदान कोष की राशि बंटवारे को लेकर सदस्यों में दो फाड़ देखा गया। इस राशि को 60 वं 20-20 के अनुपात में पंचायतो को उपआवंटित करने को लेकर अध्यक्ष व सदस्यों के बीच तीखी नोंकझोक भी हुई। बाद में आम सहमति का माहौल बनाया गया। तय किया गया कि जिले में चल रही पंचायतों के निर्माण की योजनाओं में किए जाने के बाद जो राशि शेष बचेगी तो उसे पंचायतों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        

पिता की प्राथमिकी पर अधिवक्ता गिरफ्तार

मेदिनीनगर : पिता की पिटाई के आरोपी एक अधिवक्ता को शहर थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कचहरी परिसर से गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार रेड़मा निवासी अधिवक्ता धनंजय तिवारी के मारपीट से आजिज होकर उनके पिता रामनारायण तिवारी ने 18 अक्टूबर 2014 को शहर थाना में धनंजय तिवारी पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि अधिवक्ता धनंजय तिवारी प्रैक्टिस करने के लिए कचहरी आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:10 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश वापस ले सरकार

मेदिनीनगर : केंद्र सरकार का भूमि अधिग्रहण अध्यादेश 2014 गरीब व आदिवासी विरोधी है। इसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। इस अध्यादेश में भाजपा नीत केंद्र सरकार का पूंजीपति व उद्योगपतियों के प्रति आंतरिक प्रेम झलकता है। जेवीएम इसका हर स्तर पर विरोध करेगी। उक्त बाते डालटनगंज विधायक आलोक चौरसिया ने कहीं। वे शुक्रवार को स्थानीय समाहरणालय परिसर में आयोजित धरना को संबोधित कर रहे थे। यह कार्यक्रम झारखंड विकास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:09 PM (IST)
        

सूदना में बहेगी भागवत कथा की गंगा

मेदिनीनगर : शहर के सूदना स्थित तुलसी मानस मंदिर परिसर में 27 जनवरी से श्रीमदभागवत कथा ज्ञान की गंगा बहेगी। इसमें वृंदावन से पधारे 17 वर्षीय भागवतभूषण श्रीधामशरणजी की संगीतमय भागवत कथा होगी। जानकारी देते हुए कथा आयोजन समिति के अभिमन्यु ओझा ने बताया कि 27 जनवरी से दो फरवरी तक भागवत कथा सप्ताह में प्रतिदिन ढाई बजे से रात्रि आइ बजे तक प्रवचन होगा। इसके अलावा प्रतिदिन श्रीमदभागवत महापुराण का मूल पाठ ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:56 PM (IST)
        

ओवर लोडिंग से यात्री गिरे या मरे तो वाहन मालिक जिम्मेवार

हुसैनाबाद, पलामू : अनुमंडल पदाधिकारी उदयकात पाठक व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नसरूल्लाह खान ने बुधवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बैठक की। इसमें ओवर लोडिंग सहित यातायात व्यवस्था को हाईटेक करने पर चर्चा हुई। इसमें व्यवसायिक वाहन मालिक व चालक शामिल हुए। मौके पर एसडीओ ने कई दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि ओवर लोडिंग अब हुसैनाबाद में नहीं चलेगी। ओवर लोडिंग के दौरान दुर्घटना में अगर यात्री की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:50 PM (IST)
        

प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति की मेधा सूची जारी

मेदिनीनगर : गैर योजना इंटर प्रशिक्षित व योजना इंटर प्रशिक्षित शिक्षक पदों पर नियुक्ति के लिए औपबंधिक मेधा सूची बुधवार को जारी कर दी गई। सूची पलामू जिला की सरकारी वेबसाइट पर जारी की गई है। सूची में शामिल आवेदकों के प्रमाण पत्रों की जांच 23 व 24 जनवरी को होगी। 23 जनवरी को गैर योजना इंटर प्रशिक्षित नन पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी। 24 जनवरी को गैर योजना इंटर प्रशिक्षित पारा व उर्दू ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:49 PM (IST)
        

ओलंपियाड परीक्षा में कैंब्रिज के विद्यार्थियों ने मारी बाजी

मेदिनीनगर : अंतराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित मैथेमैटिक्स ओलंपियाड परीक्षा में स्थानीय कैंब्रिज स्कूल के विद्यार्थियों ने बाजी मारी है। इसमे स्कूल के अष्टम वर्ग के छात्र सतीश कुमार सिंह को 159वां स्थान मिला है। वर्ग चार की छात्रा काजल कुमारी को 182वां स्थान प्राप्त हुआ है। इसके अलावा छात्र राहुल सिंह, ससिमत ककुर, पूजा तिवारी, काजल कुमारी, आकृति कुमारी, ज्ञानदीप, पूजा गिरि, कार्तिक, निधि, प्रियांशु, सोन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:48 PM (IST)
        

अब चार रुपये किराया देंगे दुकानदार

मेदिनीनगर : नगर परिषद क्षेत्र के दुकानदारों को एक रुपये की जगह चार रुपये वर्गफीट किराया भुगतान करना पड़ेगा। मार्च 2015 से यह प्रभावी होगा। जुलाई 2013 से अब तक तीन रुपये वर्गफीट की दर से किराया वसूला जाएगा। यह निर्णय बुधवार को नगर परिषद सभागार में आयोजित बोर्ड की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष पूनम सिंह ने की। वार्ड नंबर 12 की पार्षद किरण अग्रवाल व 13 के पार्षद राज कुमार गुप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:43 PM (IST)
        

प्रखंड मैदान का हो रहा है समतलीकरण

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद व हैदरनगर प्रखंड कार्यालय के मैदान में बाल समागम कार्यक्त्रम के तहत खेल कूद प्रतियोगिता 22 व 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी। इस आशय की जानकारी हैदरनगर के बीडीओ विजय वर्मा ने दी। कहा कि जोर शोर से प्रखंड मैदान की मरम्मत का कार्य हो रहा हैं। श्री वर्मा ने बताया कि बीआरसी काफी अलग गाव में है। वहा खेल कूद प्रतियोगिता कराने में काफ परेशानी होती है। प्रतियोगिता के वक्त बच्चे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:42 PM (IST)
        

अगलगी में हजारों रुपये का पुआल खाक

पाकी, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के करार गाव में बीती रात अपराधियों ने चार किसानों के खलिहान में रखे हजारों रुपये के पुआल में आग लगा दी। करार निवासी किसान सुजीत कुमार साव, सूर्यदेव राम, सूरजी देवी और नागेंद्र साव का एक ही जगह पर खलिहान था। जहां पशुओं के चारा के लिए पुआल रखा हुआ था। पीड़ित किसानों का कहना था कि रात 10 बजे खलिहान से आग की तेज लपट उठती दिखी। जब तक वे वहां पहुंचते सारा पुआल जलकर राख ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:40 PM (IST)
        

नगर परिषद का पीएल एकाउंट के अलावा एक और बैंक खाता

मेदिनीनगर : आपसी विवादों में चर्चा में रहे नगर परिषद में एक अजब मामला प्रकाश में आया है। वर्षो से यहां सिर्फ पीएल एकाउंट ही चलता था। कुछ माह पहले ग्रामीण बैंक में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के नाम से एक और बैंक खाता खोला गया है। इसका खाता संख्या 84008000348 है। नगर परिषद के आय को अब इसी खाता में डाला जा रहा है। इससे पहले तमाम प्रकार की टैक्स राशि पीएल एकाउंट में जमा की जाती थी। डीजल-मोबिल, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:39 PM (IST)
        

विश्रामपुर मवि मैदान में आज होगा बाल समागम

विश्रामपुर : झारखंड शिक्षा परियोजना की ओर से विद्यालय में आयोजित कार्यक्त्रम बालसमागम के तहत विद्यालय में आयोजित प्रतियोगिता से चयनित बच्चे प्रखंड स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानाध्यापक चयनित बच्चों को विश्रामपुर मध्य विद्यालय के मैदान में लाना सुनिश्चित करेंगे। उक्त जानकारी विश्रामपुर बीपीओं मणि कुमार पाडेय व बीआरपी मनोज पाठक ने संयुक्त रूप् से दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:38 PM (IST)
        

एसबीआई कचहरी शाखा से 55 हजार नकद ले उड़े उचक्के

मेदिनीनगर : भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में सोमवार को रूपए जमा करने पहुंचे एक होमगार्ड जवान के 55 हजार रूपए गायब हो गए। इसकी सूचना शहर थाना को दी गई है। पुलिस जांच में जुटी है। बताया जाता है कि चैनपुर के हरिनामाड़ निवासी होमगार्ड जवान बसंत तिवारी स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक से केसीसी के 55 हजार रूपए निकाल कर एसबीआई की मुख्य शाखा में जमा करने गए थे। पंक्ति में खड़ा थे। इसी बीच रूपए से भरा थैला काउंट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 01:39 AM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें