« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

जीवन में शिक्षा का है सर्वाधिक महत्व : विधायक

हुसैनाबाद, पलामू : हैदरनगर बीआरसी कार्यालय परिसर में आयोजित एक सादे समारोह में 29 निश्शक्त बच्चों को ट्राइसाइकिल दी गई। मौके पर उपस्थित विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने हैदरनगर प्रखंड के 19 व मोहम्मदगंज प्रखंड के 10 निश्शक्त बच्चों को टईसाइकिल दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीओ विजय वर्मा व संचालन हैदरनगर मवि के प्रधानाध्यापक चक्रवर्ती सिंह ने किया। मौके पर श्री मेहता ने कहा कि निश्शक्तता अभिशाप नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:14 PM (IST)
        

नाली में फंसे टैंकर से आवागमन बाधित

हरिहरगंज, पलामू : शहर के मछली गली रोशन टेंट हाउस के समीप एनएच 98 पर सोमवार को डालटनगंज से औरंगाबाद की ओर जा रहा टैंकर (यूपी 63ए 9259) नाली में घुस गया जिससे मार्ग घंटो अवरूद्ध रहा। छोटे वाहनों को छोड़ बड़े वाहनों का परिचालन बंद हो गया। इस कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में स्थानीय पुलिस ने क्रेन मंगाकर टैंकर को हटाया तब जाकर आवागमन सामान्य हुआ।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:27 PM (IST)
        

बोलेरो-मोटरसाइकिल टक्कर में एक घायल

लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज प्रखंड के जगतपुरवा मोड़ पर रविवार की रात बोलेरो व मोटरसाइकिल में टक्कर हो गई। इसमें मोटरसाइकिल चला रहे विश्रामपुर गांव निवासी योगेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने योगेंद्र को इलाज के लिए लेस्लीगंज अस्पताल में भर्ती कराया है। योगेंद्र कुंडेलवा में एक तिलक समारोह में भाग लेने जा रहे थे। बोलेरो पांकी से मेदिनीनगर की ओर जा रहा था तभी दोनों में टक्कर हुई। टक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:27 PM (IST)
        

24 घंटे में करें समाधान, नहीं तो प्राचार्य कक्ष में तालाबंदी

मेदिनीनगर : विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की पलामू इकाई ने जीएलए कालेज के प्राचार्य डा. जय गोपाल धर दुबे का घेराव किया। इसका नेतृत्व जिला उपाध्यक्ष सौरभ पांडेय ने किया। बताया गया कि स्नातकोत्तर पार्ट वन के नामांकन में पारदर्शिता नहीं दिख रही है। बताया कि कम अंक वाले का नामांकन हुआ और अधिक अंक वाले बच्चे नामांकन से वंचित रह गए। इस दौरान कालेज में पेयजल समस्या, बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:24 PM (IST)
        

पलामू के दो बीईईओ पर प्रपत्र क गठित करने का निर्देश

मेदिीनगर : पलामू के डीईओ रतन कुमार महावर व डीएसई रामप्रसाद मंडल ने सोमवार को कई प्रखंडों के स्कूलों का निरीक्षण किया। डीइओ श्री महावर छतरपुर,हरिहरगंज व नौडीहा प्रखंड पहुंचे। वहां स्कूल चलें, चलाएं अभियान का जायजा लिया। वहां नामांकन की अद्यतन जानकरी उन्हें नहीं मिल पाई। डीईओ श्री महावर ने पलामू के आरडीडीई खगेंद्र कुमार को निरीक्षण रिपोर्ट सौप दी है। इसमें कहा है कि उक्त तीनों प्रखंड के बीइइओ अरूण क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:23 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी समेत तीन को जेल

संसू, चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना पुलिस ने दुष्कर्म के एक आरोपी समेत दो अन्य वारंटियों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। पहली गिरफ्तारी जयनगरा गांव से रामजीत उरांव की हुई। वह 20 अप्रैल को गांव में शादी समारोह में भाग लेने आई एक युवती के साथ दुष्कर्म का आरोपी है। इस मामले में दो आरोपी पूर्व में ही जेल जा चुके हैं। इसके अलावा वारंटी टेमराई गांव निवासी विनोद यादव व बरांव गांव के राजेंद्र भुइयां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोर गिरोह का खुलासा, दो गिरफ्तार

संस, मेदिनीनगर : शहर थाना पुलिस ने रविवार की शाम स्थानीय पहाड़ी मुहल्ले से दो मोटरसाइकिल चोर को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की एक गलैमर मोटरसाइकिल(जेएच 03 एच 6849) व मास्टर चाभी मिली है। यह मोटरसाइकिल 23 अप्रैल को हमीदगंज में एक शादी समारोह से चोरी की गई थी। यह जेलहाता निवासी हरिद्वार प्रसाद के पुत्र दीपक कुमार की बताई जाती है। इस बाबत शहर थाना प्रभारी व्यास राम ने बताया कि पकड़े गए चोरों से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

विद्युत उपभोक्ताओं को जागरूक होना जरूरी

मेदिनीनगर : बिजली हर आदमी की जरूरत है। सरकार व बिजली वितरण करने वाली संस्था की जिम्मेवारी है कि बिजली की आपूर्ति 24 घंटे सुनिश्चित करे, गुणवत्ता बनाए रखे। निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए त्वरित गति से कार्य हो। इसके लिए बिजली उपभोक्ताओं का जागरूक होना जरूरी है। उक्त बातें झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष जस्टिस एनएन तिवारी ने कही। वह सोमवार को स्थानीय टाउन हाल में आयोजित विद्युत उपभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 06:46 PM (IST)
        

वाहन के धक्के से पोता की मौत, दादा गंभीर

संसू, सतबरवा : राची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर रजडेरवा गाव के पास आल्टो कार के धक्के से पांच वर्षीय बालक नवनीत कुमार की मौत हो गई जबकि उसके दादा सूरज विश्वकर्मा व कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना सोमवार सुबह की है। आल्टो कार राची से मेदिनीनगर की ओर जा रही थी। इसी बीच कार ने नवनीत को धक्का मार दिया। इससे नवनीत की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। मृतक के दादा सूरज विश्वकर्मा गंभीर रुप से घायल हो गए। ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 06:11 PM (IST)
        

काउंसलिंग स्थगित होने के खिलाफ कैंडल मार्च

मेदिनीनगर : छह माह के लंबे इंतजार के बाद अपग्रेटेड हाई स्कूल में शिक्षक नियुक्ति की काउंसलिंग अचानक अगले आदेश तक स्थगित किए जाने सफल अभ्यर्थियों ने विरोध में रविवार की शाम शहर में कैंडल मार्च निकाला। इसका नेतृत्व झारखंड नव उत्क्रमित उच्च विद्यालय सफल अभ्यर्थी संघ की पलामू इकाई ने किया। स्थानीय साहित्य समाज चौक से निकला कैंडल मार्च छहमुहान पहुंचकर संपन्न हुआ। इस दौरान कैंडल मार्च में शामिल सफल अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:12 PM (IST)
        

अमानत नदी से बालू का दोहन जोरों पर

पंडवा, पलामू : राष्ट्रीय राज मार्ग 75 सिंगरा कला स्थित अमानत नदी से जेसीबी मशीन से बालू का धडल्ले से उठाव हो रहा है। एनएच से होकर जिले के मंत्री से लेकर पदाधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। बावजूद यह सिलसिला करीब एक माह से जारी है। विकास के नाम पर नदी का दोहन व बालू पर डाका जारी है। बालू का इस्तेमाल कजरी पाटन पथ में किया जा रहा है। कजरी पाटन पथ के संवेदक द्वारा नदी तट पर ही कैंप बनाकर वहीं गिट्टी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:10 PM (IST)
        

पलामू में दूसरे दिन भी लगे भूकंप झटके

मेदिनीनगर,पलामू : भूकंप के झटके से रविवार को दूसरे दिन भी पलामू थोड़ी देर के लिए कांप उठा। कई क्षेत्रों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में लोग मकान व दुकानों से बाहर निकल पड़े। भूकंप का यह झटका दोपहर 12 बजकर 45 मिनट व दूसरा झटका दो बजकर 16 मिनट में लगा। कुर्सी-मेजें व हिलते खिड़की-दरवाजे से लोग कुछ देर के लिए घरों से बाहर निकल पड़े। इधर भूकंप से जिले के किसी क्षेत्र से क्षति की सूचना नहीं है। हुसैनाबा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:10 PM (IST)
        

ड्रेस में गड़बड़ी मिली तो होगी राशि रिकवरी

मेदिनीनगर : स्थानीय आरडीडीई कार्यालय में रविवार की शाम सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा बैठक हुई। इसमें विद्यालय चलें,चलाएं अभियान की गहन समीक्षा की गई। इसकी अध्यक्षता आरडीडीई खगेंद्र कुमार व संचालन पलामू डीइओ रतन कुमार महावर ने किया। समीक्षा में पाया गया कि जिले में 45 हजार बच्चों के नामांकन के विरूद्ध अब तक 32 हजार बच्चे ही नामांकित हुए हैं। पाया गया कि बीइइओ के समर्पित रिपोर्ट में खामियां हैं। आर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:09 PM (IST)
        

पावर प्लांट नहीं लगने से क्षेत्रवासी मायूस : चौबे

मेदिनीनगर : युवा समाजसेवी सह पलामू साइंस सेंटर (पीएससी) के निदेशक प्रो.यूएस चौबे ने कहा है कि भवनाथपुर में पावर प्लांट नहीं लगने से क्षेत्रवासियों में मायूसी छा गई है। कहा है कि युवाओं की आकांक्षाओं व जनता की उम्मीदों पर कुठाराघात हुआ है। प्रो.चौबे ने कहा कि बोकारो स्टील प्लांट के नाम से भवनाथुपर में फैक्ट्री लगी थी। मगर प्रबंधन व भारत सरकार के कुप्रबंधन के कारण बंद है। इसके कारण व्यवसाय, शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:08 PM (IST)
        

विद्यालय चलें,चलाएं के तहत हुआ नामांकन

लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज प्रखंड में विद्यालय चलें,चलाएं अभियान के तहत शुक्रवार व शनिवार को विशेषकर नामांकन अभियान चलाया गया। अभियान को लेकर प्रखंड स्तर पर गठित दल ने विद्यालयों का निरीक्षण किया। बीइइओ अरविंदा कुमारी ने शनिवार को प्राथमिक विद्यालय पथरही, एनपीएस सेंद्री, उमवि गोपालगंज व कठौंधा का औचक निरीक्षण किया। बीइइओ ने बताया कि अभियान के तहत लेस्लीगंज में पांच सौ से अधिक छात्र-छात्राओं का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

दो भवनों में आई दरार

विशुनपुरा : प्रखंड के पीपरीखूर्द के उत्क्रमित प्राथमिक मध्य विद्यालय के दो भवनों में शनिवार को 11.42 बजे भूकंप से दरार आ गया है। जिस वक्त भूकंप का झटका महसूस किया था, उस वक्त बच्चे स्कूल में मध्याह्न भोजन कर रहे थे। इस दौरान शिक्षकों ने बच्चों को कमरे से बाहर निकाला। भूकंप के झटके से किसी तरह का नुकसान होने की सूचना नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

अमानत नदी से बालू का दोहन जोरों पर

पंडवा, पलामू : राष्ट्रीय राज मार्ग 75 सिंगरा कला स्थित अमानत नदी से जेसीबी मशीन से बालू का धड़ल्ले से उठाव हो रहा है। एनएच से होकर जिले के मंत्री से लेकर पदाधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। बावजूद यह सिलसिला करीब एक माह से जारी है। विकास के नाम पर नदी का दोहन व बालू पर डाका जारी है। बालू का इस्तेमाल कजरी पाटन पथ में किया जा रहा है। कजरी पाटन पथ के संवेदक द्वारा नदी तट पर ही कैंप बनाकर वहीं गिट्टी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

सार्वजनिक स्थलों के कई हैंडपंप खराब

पंडवा, पलामू : गर्मी शुरू होते ही पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। प्रखंड के कई सार्वजनिक स्थलों के हैंडपंप या तो खराब हैं या तो हैंडपंप से निकलने वाला पानी खराब हो गया है। इससे राहगीरों को पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। प्रखंड के कजरी रेलवे स्टेशन, राजहारा कोलियरी गेट, पाटन मोड़, प्रखंड कार्यालय परिसर सहित कई स्थानों के हैंडपंप बेकार हो गए हैं। कजरी रेलवे स्टेशन से निकलने वाला पानी बेकार हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

कचरवा डैम क्षेत्र में कैसे बन गया तालाब

मेदिनीनगर : सदर प्रखंड के कचरवा डैम क्षेत्र में तालाब का निर्माण कराने की जांच की जाएगी। अब करीब 20 लाख रुपये की लागत से बनाए गए इस तालाब को विधायक कोटे की राशि से भरा जाएगा। यह निर्णय शनिवार को स्थानीय डीआरडीए सभागार में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने की। बैठक में उक्त तालाब में दो किशोरों के डूबने से हुए मौत के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:40 PM (IST)
        

भारतीय संस्कृति की आत्मा है संगीत

मेदिनीनगर : गीत-संगीत भारतीय संस्कृति की आत्मा है। यह हमारी परंपरा व संस्कृति की झलक पेश करती है। इसे जीवन में अपनाने की जरूरत है। उक्त बातें सेक्रेड हार्ट की प्राचार्या जोसी मैथ्यू ने कही। वे शुक्रवार को स्कूल में आयोजित संगीत अंर्तगृह प्रतियोगिता 2015 के समापन समारोह को संबोधित कर रही थीं। इससे पूर्व प्राचार्या ने दीप प्रज्जवलित कर प्रतियोगिता का उदघाटन किया। मौके पर नीलिमा बख्शी, शीतल कौर, विनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:21 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें