Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

हुसैनाबाद में कई विद्यालय के बच्चों ने निकाला मौन जुलूस

हुसैनाबाद, पलामू : स्थानीय समता पब्लिक स्कूल सहित कई विद्यालय के बच्चों ने पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले के विरोध में मौन जुलूस निकाला। यह मौन जुलूस गली व मुहल्ला से गुजरा। बच्चों ने अपने हाथों में तख्तिया उठा रखी थी। इसमें आतंकवादी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने सहित कई आतंकी विरोधी नारे लिखे हुए थे। शिक्षक सहित बच्चो ने मासूम बच्चे की हुई निर्मम हत्या पर शोक जताया। सभी ने दो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

सभी मार्गो पर प्रतिनियुक्त रहेंगे गश्ती दल

मेदिनीनगर : विधानसभा चुनाव 2014 को लेकर स्थानीय बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र तक पहुंचने वाले सभी मार्गो पर सुरक्षा बलों के साथ दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त रहेंगे। उक्त आशय की जानकारी उप विकास आयुक्त विंदेश्वरी ततमा ने दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन शांति व निष्पक्षता के साथ मतगणना कार्य संपन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है। इसे लेकर सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। स्थानीय रेड़मा चौक से बैरिया म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

फिर गरमाया कचहरी परिसर, अटकलबाजी हुई तेज

मेदिनीनगर : मतगणना की तिथि नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक हलकों में सरगर्मी तेज हो गई है। करीब माह भर सुस्ताने के बाद नेता-कार्यकर्ता रेस हो गए हैं। पूस की ठंडक में भी कचहरी में राजनीतिक पारा चढ़ गया है। अटकलबाजियों का बाजार एक बार पुन: गर्म हो गया है। 23 जनवरी की सुबह तक यह गर्मी कायम रहेगी। चुनाव परिणाम को ले चुनाव आयोग ने इस बार जिलेवासियों की धैर्य की गजब की परीक्षा ली। बताया जाता है कि यह स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

बच्चों ने चलाया स्वच्छता अभियान

सगालीम, पलामू : स्वच्छ भारत अभियान के तहत शनिवार को पांकी प्रखंड के हुरलौंग प्राथमिक विद्यालय में सफाई अभियान चलाया गया। इसमें शिक्षक व बच्चों ने विद्यालय परिसर की साफ-सफाई की। साथ ही चौक-चौराहों पर झाड़ू लगाया। मौके पर प्रधानाध्यापक नरेश राम ने कहा जीवन में सफाई का महत्वपूर्ण स्थान है। सफाई बीमारियों से निजात दिलाता है। समाज के हर वर्ग को सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। बच्चों को खाने से पहले व बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

शराबमुक्ति अभियान में जुटी हैं कलावती

हरिहरगंज, पलामू : हरिहरगंज प्रखंड क्षेत्र के एनएच 98 से सटे कौआखोह गांव निवासी कृष्णा साव की पत्‍‌नी कलावती देवी अवैध शराब बनाने वालों के समक्ष चुनौती बनकर खड़ी हैं। उन्होंने अपने परिवार व खुद का जीवन बर्बाद कर रहे पुरुषों को नशे से छुटकारा दिलाने का बीड़ा उठाया है। वह शराब के नशे में चूर अशिक्षित समाज को नशाखोरी से दूर रहने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही हैं। कलावती खुद निरक्षर हैं लेकिन उनका अभिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:12 PM (IST)
        

250 बच्चों हर वर्ष गोद लेते हैं चौबे

मेदिनीनगर : शिक्षा के व्यवसायीकरण के इस दौर में कई ऐसे भी हैं जो निस्वार्थ भाव से समाज को शिक्षित बनाने में अपनी ऊर्जा व उष्मा लगा रहे हैं। पलामू के प्रो. यूएस चौबे भी इन्हीं में एक हैं। ज्ञान बांटने का यह जुनून उनमें वर्षो से है। चौबे भौतिकी के शिक्षक है और गरीब विद्यार्थियों को इकट्ठा कर उन्हें निश्शुल्क शिक्षा देना उनका शगल है। लगभग 50 वर्ष के चौबे की शिष्यमंडली में पैसे देकर पढ़नेवाले बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:48 PM (IST)
        

मीटर चेकिंग को लेकर छापामारी जारी

मेदिनीनगर : बिजली विभाग ने पलामू में छापामारी अभियान चलाकर मीटर की जांच शुरू कर दी है। इसके लिए रांची से उड़नदस्ता टीम आई है। इसका नेतृत्व बिजली बोर्ड के कार्यपालक अभियंता स्तर के पदाधिकारी उमेश दास कर रहे हैं। टीम में रांची के एई नीतीश कुमार, एरिया बोर्ड मेदिनीनगर के कार्यपालक अभियंता शकील आलम, एई रंजीत कुमार व मेदिनीनगर टू जोन के जेई ओमप्रकाश लाल शामिल हैं। शुक्रवार को सर्किट हाउस रोड, इंडस्ट्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

ठंड से विधवा की मौत के बाद हंगामा

सगालीम, पलामू : पांकी प्रखंड के करिवा पत्थर गांव की 50 वर्षीया विधवा शिशो कुंअर की मौत शुक्रवार की सुबह ठंड लगने से हो गई। इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने पंचायत सेवक भोला मिस्त्री के गांव पहुंचने पर जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों का कहना था कि अब तक सरकारी कंबल का वितरण नहीं किया गया है। इससे गरीबों को परेशानी हो रही है। सूचना पाकर मुखिया नंदेव बैठा मौके पर पहुंचे व मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:58 PM (IST)
        

लहलहे में दो चोरी, मामला दर्ज

सतबरवा, पलामू : लहलहे पंचायत में चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है। पंचायत के लहलहे गाव में बुधवार की रात में दो जगहों पर चोरी हो गई। पहली घटना लगंड़ा पुल के पास लगे सोलर प्लेट व बैट्री चोरी हो गई। वहीं लहलहे बस्ती में चेड़ी स्थान के पास बैट्री की चोरी हो गई। इसे मुखिया ने अपने सरकारी मद से लगाया था। इस संबंध में पंचायत सेवक अविनाश सिंह ने गुरुवार को अज्ञात लोगों खिलाफ सतबरवा ओपी में मामला दर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:49 PM (IST)
        

छतरपुर में बच्चों ने निकाला शांति मार्च

छतरपुर, पलामू : प्रखंड क्षेत्र के कई विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को शांति मार्च निकाला। उन्होंने पाकिस्तान के पेशावर प्रांत में स्कूल पर हुए आत्मघाती हमले में मारे गए विद्यार्थियों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही, आतंकी घटना के विरोध में मौन प्रदर्शन किया। प्रखंड मुख्यालय के एलिट पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपने विद्यालय से बाजार होते बस स्टैंड तक मौन जुलूस निकाला। इस दौरान उनके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:34 PM (IST)
        

स्कूली बस व ट्रक में टक्कर, दो घायल

सतबरवा, पलामू : मेदिनीनगर- राची मुख्य मार्ग स्थित रजडेरवा गाव के पास बुधवार देर शाम एमके डीएवी पब्लिक स्कूल की बस ने खड़ी ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। इसमें बस चालक व खलासी घायल हो गए। बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। दुर्घटना में बस के खलासी का एक पैर टूट गया है और चालक को माथे पर चोट लग गई है। बस सतबरवा से मेदिनीनगर जा रही थी। इसी बीच रजडेरवा गाव के पास पहले से खड़ा ईट लदा ट्रक को पीछे से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

जागरूक होकर उठाएं योजनाओं का लाभ

पंडवा, पलामू : लोहड़ा पंचायत सचिवालय परिसर में गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रीति सिन्हा ने असहायों के बीच कंबल वितरण किया। उन्होंने कहा कि सरकार कई योजनाएं चला रही है। जिसका लाभ जागरूकता से मिल पाएगी। उन्होंने समाज के प्रबुद्ध नागरिकों से असहायों को सहयोग करने की अपील की। मंगलवार को छेछौरी मझिगाव, बुधवार को मुरमा, पतरा, गुरुवार को पंडवा व लोहड़ा पंचायत के असहायों के बीच 900 कंबल वितरण किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

रजडेरवा उमवि के बच्चों ने की क्षेत्र की सफाई

सतबरवा, पलामू : उत्क्रमित मध्य विद्यालय रजडेरवा में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने गुरुवार को विद्यालय में सफ ाई अभियान चलाकर विद्यालय के आसपास में क्षेत्रों की सफ ाई की। विद्यालय के प्रधानाध्यापिका सविता देवी ने कहा कि आज हर क्षेत्र में सफ ाई अभियान चलाया जा रहा है। इससे लोग बीमारियों से दूर रहे सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब साफ-सफ ाई के लिए हाथ में झाड़ू उठ लिया तो हम क्यों इसमें पीछे रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:25 PM (IST)
        

सामाजिक सरोकारों के प्रति सजग है सीआरपीएफ

मेदिनीनगर : जेलहाता स्थित युगसूत्र के नई किरण कार्यालय में आयोजित सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत गुरुवार को चैनपुर के सेमरा, सदर के चियांकी व शहरी क्षेत्र के 50 से अधिक जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित किए गए। मौके पर 134 सीआरपीएफ के कमांडेंट सतीश कुमार लिंडा ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल आमलोगों कीे सुरक्षा के साथ सामाजिक सरोकार के प्रति सजग होकर कार्य कर रही है। समाज के हर जरूरतमंदों तक सहायता प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:32 PM (IST)
        

सोनबरसा ने जयनगरा को 39 रन से हराया

मोहम्मदगंज, पलामू : लक्ष्मी सहार स्मृति क्रिकेट का फाइनल मैच गुरुवार को सोनबरसा व जयनगरा के बीच खेला गया। इसमें सोनबरसा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 167 रन बनाए। जवाबी पारी खेलने उतरी जयनगरा की टीम 128 रन पर ही ढेर हो गई। बतौर मुख्य अतिथि जेवीएम नेता रवींद्र कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह ने विजेता सोनबरसा क्रिकेट टीम को कप प्रदान किया। वहीं उपविजेता जयनगरा क्रिकेट टीम को विशि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:32 PM (IST)
        

आपत्तिजनक सामान के साथ न जाएं मतगणना केंद्र

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बुधवार को प्रत्याशी व एजेंटो के साथ मतगणना संबंधित बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता हुसैनाबाद विधानसभा के आरओ सह एसडीओ उदयकात पाठक ने की। इसमें प्रत्याशी व प्रत्याशी प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश से अवगत कराया गया। एसडीओ ने मतगणना में शामिल अभिकर्ताओं को प्रवेश पत्र निर्गत करने की बात कही। मतगणना परिसर के अंदर मोबाईल फ ोन, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

नाली निर्माण में अतिक्रमण बना बाधक, मापी आज

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद मुख्य बाजार के अंबेदकर चौक के निकट नाली निर्माण कार्य चल रहा है। इधर नाली निर्माण को ले अतिक्रमित भूमि से हटने का मामल तूल पकड़ लिया है। नाली को अतिक्रमण मुक्त कराने के नाम पर संवेदक व स्थानीय लोगो में तू तू मै मै हो गई। संवेदक ने नाली निर्माण में उत्पन्न विवाद संबंधित उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी परमेश्वर कुशवाहा ने स्थल का निर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

बगैर इंसुलेटर फीडरों को बिजली आपूर्ति

मेदिनीनगर : विद्युत विभाग की अदूरदर्शितापूर्ण कार्यो से पलामू में कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। पलामू के लोग भगवान के रहमो-करम पर चल रहे हैं। बिना इंसुलेटर के सभी फीडर को विद्युत की आपूर्ति की जा रही है। नियमत: यह गलत है। किसी तरह के फाल्ट होने या तार गिरने पर बगैर इंसुलेटर के स्वयं विद्युत आपूर्ति बंद नहीं होती है, जब तक कि संबंधित क्षेत्र का व्यक्ति फोन पर लाईन काटने की जानकारी नहीं दे। मालूम हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

मुआवजे को ले ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

मेदिनीनगर : सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भूसही के आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को चार घंटे तक मेदिनीनगर-भूसही मार्ग को कांदू मुहल्ला एचपी गैस गोदाम के पास जाम रखा। ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसका नेतृत्व भूसही निवासी रविंद्र कुमार ने किया। जामकर्ता कांदू मुहल्ला से भूसही श्मशान घाट तक पीसीसी पथ निर्माण समेत मृतका के पुत्र को मुआवजा व नौकरी देने की मांग पर अड़े थे। बाद में सदर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:29 PM (IST)
        

परसही में कोयला अनलोडिंग पर रोक

लातेहार : लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड में इन दिनों कोयले की कालिख के मीडिया की सुर्खियों में बने रहने की खबर के बाद जिला प्रशासन ने परसही में कोयला डंपिंग पर रोक लगा दी है। सोमवार की शाम प्रशासनिक पदाधिकारियों ने परसही स्थित कोयला अनलोडिंग साइट का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने वहां मौजूद कर्मियों से कागजात मांगे। अनलोडिंग के लिए जरूरी कागजात दिखाने में एक बार फिर अनलोडिंग कर्मी विफल हुए। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:26 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें