पलामू

  • मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:09 PM (IST)

    सागालीम , पलामू: पांकी-मेदिनीनगर मुख्य पथ सरैया के निकट बुधवार की सुबह दो मोटरसाइकिल के बीच सीधी टक्कर हो गईं। इसमें मेदिनीनगर निवासी कपूर राम, महेन्द्र राम व पाटन निवासी जीतन मांझी घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर भेज दिया है। बताया जाता है कि एक वाहन से साइड लेने के क्रम में यह घटना हुई। और पढ़ें »

  • रेल लाइन से अज्ञात महिला का शव बरामद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:06 PM (IST)

    हैदरनगर, पलामू : हैदरनगर रेलवे स्टेशन के डाउन रेल लाइन बगल में अज्ञात बुजुर्ग महिला का शव मिला है। उसकी गर्दन पर कटने का निशान है। यात्रियों ने महिला का शव देख हैदरनगर स्टेशन मास्टर को सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने जीआरपी डालटनगंज को सूचना देकर अपने दायित्वों का निर्वहन कर दिया। डालटनगंज से बीडीएम ट्रेन से जीआरपी के पदाधिकारी पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। समाचार लिखे जाने तक शव की श... और पढ़ें »

  • टेंपो पलटने से तीन जख्मी, दो रेफर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:19 PM (IST)

    छतरपुर : छतरपुर थाना क्षेत्र के बरडीहा के समीप अनियंत्रित टेंपो पलटने से तीन लोग जख्मी हो गए। बाद में तीनों छतरपुर जिला पार्षद स्मृति गुप्ता के परिजनों ने छतरपुर लाया। घायलों की स्थिति गंभीर देखते हुए दो को चिकित्सकों ने मेदिनीनगर सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार चराईं के उक्त टेंपो छतरपुर की ओर आ रहा था। यह टेंपो बरडीहा के समीप अनियंत्रित होकर पलट गया। बाद में टेंपो चालक ने घायलों को व... और पढ़ें »

  • विवाह मंडप में बेहोश हुई दुल्हन की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:18 PM (IST)

    मेदिनीनगर : स्थानीय सदर अस्पताल में बुधवार को एक नई नवेली दुल्हन की मौत हो गई। लोग इसे रहस्यमय मान रहे हैं। जानकारी के अनुसार गढ़वा रमना गांव निवासी बिसो भुइयां की 18 वर्षीया पुत्री देवंती देवी की शादी हो रही थी। मंगलवार की रात मेदिनीनगर के हमीदगंज निवासी रवींद्र भुइयां के पुत्र विनेाद भुइयां की बरात बिसो गई थी। उक्त युवती से शादी हो रही थी। भरी मंडप में दुल्हन बेहोश होकर गिर पडी। आनन-फानन में उ... और पढ़ें »

  • सेक्टर मजिस्ट्रेट व सुरक्षा बल के साथ समन्वय जरूरी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:45 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पांकी विधानसभा उपचुनाव को ले स्थानीय जिला स्कूल में संचालित मतदानकर्मियों के प्रशिक्षण के प्रथम चरण के दूसरे दिन बुधवार को 400 मतदानकर्मियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। दो पालियों में चले इस प्रशिक्षण में मतदान संबंधी कई जानकारी दी गई। बताया गया कि मतदान दल को टीम स्परिट से काम करना चाहिए। मतदान प्रक्रिया का हर काम एक दूसरे से जुड़ा रहा है। बताया गया कि इवीएम का स्वयं परिचालन कर झिझक समा... और पढ़ें »

  • चुनाव संचालन के लिए प्रखंड प्रभारी नियुक्त

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:43 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पांकी विधानसभा उपचुनाव के सफल संचालन को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रखंड प्रभारी नियुक्त कर दिए है। यह जानकारी कांग्रेस के पलामू जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने दी है। बताया कि कांग्रेस चुनाव को चुनौती के रूप में ले रही है। सभी प्रभारी प्रखंड अध्यक्ष से संपर्क स्थापित कर चुनाव संचालन का काम करेंगे। लेस्लीगंज के लिए विनोद कुमार तिवारी, शमीम अहमद राईन, नसीम हैदर, सिद्धनाथ गुप्ता, सतेन... और पढ़ें »

  • स्थानीय नीति के खिलाफ झामुमो ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:16 PM (IST)

    विश्रामपुर, पलामू : सूबे में स्थापित भाजपानीत सरकार विकास विरोधी है। झारखंड के लोगों की समुचित विकास से सरकार का कोई वास्ता नही। विरोध के बाद भी बाहरी को लाभ पहुंचाने के लिए त्रुटिपूर्ण स्थानीय नीति लागू कर दी है। इसे झामुमो बर्दाश्त नहीं करेगा। उक्त बातें विश्रामपुर प्रखंड प्रभारी अनवर हुसैन ने कही। वे विश्रामपुर में पार्टी की स्थानीय नीति के विरोध में आयोजित एक दिनी धरना प्रदर्शन को संबोधित कर ... और पढ़ें »

  • प्रत्याशी प्रतिदिन निर्वाचन खर्च का रखेंगे हिसाब-किताब

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:07 PM (IST)

    मेदिनीनगर : स्थानीय डीआरडीए के सभागार में बुधवार को आयोजित एक बैठक में निर्वाचन व्यय से संबंधित वैधानिक प्रावधानों व इनके अनुपालन में असफल होने के परिणामों से अवगत कराया गया। साथ ही उम्मीदवारों को दिन-प्रतिदिन के निर्वाचन व्यय लेखा के रख-रखाव के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। इसमें चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक टी. आनंद, व्यय प्रेक्षक आदर्श कुमार, व्यय नोडल पदाधिकारी अखिलेश शर्मा, ... और पढ़ें »

  • पोल न तार आ गया लाखों का बिजली बिल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:00 PM (IST)

    सगालीम, पलामू : पांकी प्रखंड के बुढ़ीवीर गांव में आजादी के 69 साल बाद भी बिजली नहीं पहुंच सकी है। गांव के ग्रामीणों ने गांव में बिजली के लिए विभाग के कई अधिकारियों के पास गुहार लगाए। बावजूद विभाग ने आज तक गांव में बिजली नहीं पहुंचाया गया। इससे अहम बात यह है कि बिजली विभाग ने गांव में न तार लगाया और न ही पोल। बावजूद बिजली विभाग ने गांव के दर्जनों ग्रामीणों को बिजली बिल भेजा हैं। गांव में बिना बिजल... और पढ़ें »

  • पांकी प्रखंड के कई क्षेत्रों में हुई बारिश

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:59 PM (IST)

    संसू, सगालीम, पलामू : बुधवार की दोपहर करीब 3.30 बजे दिन पांकी प्रखंड में कई जगहों पर बारिश हुई। बारिश के साथ आंधी भी चली। सुबह एक घंटे तक आकाश में बादल छाए रहे। दोपहर तक भीषण गर्मी रही। लू व तेज हवा चलने के कारण लोग घर में दुबके रहे। अचानक आंधी के साथ हल्की बारिश होने से लोग घर से निकल खलिहान में दौड़ पड़े। पानी में ही लोग खलिहान में रखे अपना-अपना सामान घर ले गए। बारिश होने से लोगों को लू व लहर से ... और पढ़ें »

  • 16 वर्षीय छात्र लापता

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:59 PM (IST)

    मेदिनीनगर : चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव गांव निवासी 16 वर्षीय अजय कुमार गोस्वामी लापता हो गया है। इस बाबत थाना में प्राथमिकी उसके भाई गोरखनाथ गोस्वामी ने शहर थाना में दर्ज कराई है। प्राथमिकी के लिए दिए आवेदन में गोरख ने कहा है कि उसका भाई अजय 30 अप्रैल को कंप्यूटर का क्लास करने डालटनगंज आया था। इसके बाद से वह घर नहीं लौटा। उसके मोबाईल पर संपर्क करने पर स्विच आफ बता रहा है। काफी खोजबीन के बाद भी उ... और पढ़ें »

  • अवैध आरा मिल सील, सामान बरामद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:57 PM (IST)

    सगालीम : तरहसी बीडीओ संतोष गुप्ता व थाना प्रभारी केदारनाथ राम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रविवार को तरहसी थाना क्षेत्र के गुरहा गांव में अवैध रूप से चलाए जा रहे आरा मील को सील कर दिया। आरा मील 20 फीट उंचे अहाते के अंदर अधूरे मकान में चलाया जा रहा था। जांच टीम ने स्थल से भारी मात्रा में इमारती लकड़ी समेत ट्रैक्टर व आरा मशीन भी जब्त किया है। इसका मूल्य करीब 5 लाख से अधिक आंका गया है। पुलिस ने बताया ... और पढ़ें »

  • आ‌र्म्स सत्यापन का कार्य शुरू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:43 PM (IST)

    मेदिनीनगर : पांकी उप चुनाव को देखते हुए शहर थाना पुलिस ने आ‌र्म्स सत्यापन का कार्य प्रारंभ कर दिया है। अब तक 112 लाइसेंसधारियों के हथियारों का सत्यापन हो चुका है। शहर थाना प्रभारी संजय कुमार मालवीय ने कहा कि यदि समय रहते लाइसेंसधारी अपने हथियारों का सत्यापन शहर थाना में नहीं कराते हैं तो उनके हथियारों का लाइसेंस रद्द करने की प्रतिक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्यापन कार्य चलाया जा रहा... और पढ़ें »

  • पूर्वजों की याद संजोना कृतज्ञता की निशानी : सांसद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:13 PM (IST)

    पाटन, पलामू : पूर्वजों की याद को संजोकर रखना उनके प्रति कृतज्ञता की निशानी है। उक्त बातें पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम ने कही। वे पाटन उवि परिसर में देर शाम नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के उदघाटन समारोह में बोल रहे थे। इससे पूर्व उन्होने सरस्वती नंदकिशोर स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन किया। उवि मैदान में दूधिया रोशनी में पहली बार क्रिकेट मैच खेला गया। इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेम... और पढ़ें »

  • सड़क निर्माण नहीं हुआ तो आंदोलन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:11 PM (IST)

    नावाबाजार, पलामू : नावाबाजार प्रखंड के सोहदाग पंचायत स्थित सोहमहुआ में सड़क निर्माण कराने को ले ग्रामीणों ने बैठक की। इसकी अध्यक्षता मुखिया रक्ष्या यादव व संचालन पूर्व मुखिया गिरिवर ¨सह ने किया। इसमें कई लोगों ने सड़क निर्माण को ले अपना-अपना प्रस्ताव दिया। मौके पर मुखिया ने कहा कि प्रखंड मुख्यालय से गांव की दूरी सात किमी है। ऐसे में जर्जर सड़क होने के कारण लोगों को काफी परेशानी होती है। कहा कि इस सड़क... और पढ़ें »

  • न्यूनतम मजदूरी बंधुआ मजदूर के समान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:08 PM (IST)

    छतरपुर, पलामू : छतरपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में ग्रामीण मजदूर संघ व मनरेगा वाच के तत्वावधान में मजदूर दिवस के तहत सम्मेलन का आयोजन गया। इसमें 23 पंचायत के सैकड़ों मजदूर शामिल हुए। साथ ही मजदूर से संबंधित ज्वलंत मुद्दे उठाए। बाद में प्रधानमंत्री के नाम छतरपुर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। मजदूरों ने कार्यक्रम में मनरेगा मजदूरो के न्यूनतम मजदूरी दर मात्र पांच रूपए के वृद्धि दर को न्यूनतम मजदूरी से कम कर... और पढ़ें »

  • अल्लाह के रसूल की अजमत का रखें ख्याल: मौलाना मुजाहिद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:04 PM (IST)

    मेदिनीनगर : स्थानीय गौसिया मुहल्ला पहाड़ी स्थित नूरी मस्जिद के नजदीक बाद नमाज ऐशा तहरीके तहफ्फुज सुन्नीयत कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। इसमें उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से आए मुफ्ती अल्हाज मुजाहिद हुसैन रजवी बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुए। उन्होंने जलसा को खिताब किया। उन्होंने सूरह अखलास कुलहो अल्लाहो अहद को तकरीर का विषय बनाया। कहा कि अल्लाह ताअला कुरआन पाक में फरमाता है कि कह दीजिए कि अल्लाह एक है। वह ब... और पढ़ें »

  • सबको है पढ़ाई का समान अधिकार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:00 PM (IST)

    मेदिनीनगर : गरीब व निर्धन बच्चों को शिक्षित बनाकर बेहतर भविष्य दिया जाएगा। सभी बच्चों को पढ़ाई का समान अधिकार है। शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत प्राईवेट स्कूल वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल में क्षेत्र के निर्धन व पिछड़े वर्ग के बच्चों को पढ़ाकर योग्य बनाया जाएगा। उक्त बातें पलामू के जिला शिक्षा अधीक्षक रतन कुमार महावर ने कही। वे बैरिया स्थित वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल में निर्धन बच्चों के नामांकन समारोह ... और पढ़ें »

  • आक्रोशित लोगों ने पेयजल विभाग के कर्मी को बनाया बंधक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:57 PM (IST)

    मेदिनीनगर : इस भीषण गर्मी में मेदिनीनगर नगर पर्षद के वार्ड एक क्षेत्र में अनियमित पेयजलापूर्ति से लोग परेशान हैं। क्षेत्र के अधिकांश हैंडपंप सूख जाने के कारण लोगों को पेयजल नसीब नहीं हो पा रहा है। इधर अनियमित पेयजलापूर्ति से परेशान लोगों ने मंगलवार की सुबह पेयजल स्वच्छता विभाग के वार्ड एक एरिया में स्थित जलमीनार की चाबी खोलने आए विभागीय कर्मी संजय कुमार को बंधक बना लिया। लोगों का कहना था कि उन्हें... और पढ़ें »

  • उग्रवादियों के पूर्व सहयोगी की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:55 PM (IST)

    उंटारी रोड (पलामू) : नावाबाजार थाना क्षेत्र के करकटा पंचायत के बेंदुआ गांव निवासी जलालुद्दीन उर्फ जालिम अंसारी की सोमवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसकी उम्र लगभग 50 वर्ष थी। जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम सात बजे वह घर पर मवेशी बांध रहा था। इसी वक्त फोन कर कुछ लोगों ने उसे जगदीशपुर टोला स्थित कसमुद्दीन मियां के भंडार के समीप बुलाया। जब वह रात में करीब आठ बजे जगदीशपुर पहुंचा तो वहां गोली... और पढ़ें »

(News from Palamu, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें