Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

चुनाव - पांच बूथ होंगे आदर्श मतदान केंद्र

संसू,चैनपुर, पलामू : प्रखंड के पांच मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र घोषित किया गया है। इसमें केंद्र संख्या 282 लादी मवि, 183, 184 क्रमश: चैनपुर बुनियादी विद्यालय उत्तरी व दक्षिणी भाग, 137 मवि भड़गावां चट्टीपार उत्तरी भाग व 298 मवि विद्यालय भडगावं चट्टीपार दक्षिणी भाग शामिल हैं। इन मतदान केंद्रों पर टेंट कुर्सी व पेयजल की समुचित व्यवस्था होगी। इस बाबत सहायक निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार तिवारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

नेताजी का बदला रूटिन, हाथ में बोतल साथ में टिफिन

मेदिनीनगर : चुनाव क्या आया नेताजी खास से आम हो गए। बातचीत, चाल ढाल, दंड प्रणाम सबमें शालीनता। लोगों से ऐसे मिल जुल रहे मानो सादगी के प्रतिमूर्ति हों। दिन व्यस्त कट रहा है। अहले सुबह चुनाव प्रचार के लिए निकल पड़ते हैं। दिन-दोपहरी गांवों में ही कटती है। देर रात लौटना होता है नेताजी का। खान-पान, रहन-सहन सबमें बदलाव। पूरी दिनचर्या ही बदल गई है। एक नेताजी सुबह-सुबह एयरोड्राम पर घूमने जाते थे। चुनाव ने य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:54 PM (IST)
        

हेमंत के समक्ष पलामू में खाता खोलने की चुनौती

मेदिनीनगर : झारखंड आंदोलन को मुकाम तक पहुंचाने वाले झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन की पार्टी झामुमो का पलामू प्रमंडल में आज तक खाता नहीं खुला है। गुरुजी को पलामू का दर्द बराबर सालता रहा है। कारण, उन्हें मालूम है बिना इस प्रमंडल में खाता खोले संपूर्ण झारखंड की पार्टी होने का झामुमो का दावा बेमानी है। अपने पिता शिबू की राजनीतिक विरासत संभाल चुके मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष इस बार पलामू प्रमंडल में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        

कांग्रेस ने निर्दलीय को सीएम बना झारखंड को लूटा : रामकृपाल

चिनियां : झारखंड राज्य अलग होने के बाद विकास के मामले में पिछड़ता चला गया। कांग्रेस ने निर्दलीय मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाने कर झारखंड को लूटा। उक्त बातें केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहीं। वे चिनिया एवं हरिहरगंज में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लालू यादव झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित करने निकले हैं जो फिलहाल मुखिया का चुनाव भी नहीं ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        

राज्य में बनेगी भाजपा सरकार : मनोज

मेदिनीनगर : राज्य में भाजपा की सरकार बनना तय है। उक्त बातें डालटनगंज विधानसभा भाजपा प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह ने कही। वह मंगलवार को चैनपुर प्रखंड के कंकारी, चादो, बतरिया और अवसाने समेत दर्जनों गांवों में जनसंपर्क कर रहे थे। उन्होंने झारखंड के हालात बदलने के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की। केंद्र की तर्ज पर झारखंड का भी विकास होगा। कहा, बदलते हालात में चलो चलें मोदी के संग। मोदी आज विश्व के मानस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:50 PM (IST)
        

रैली -- मतदान से तय करें राज्य की तकदीर

नौडीहा, पलामू : मतदाता जागरूकता के लिए मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय में रन फॉर डेमोक्रेसी का आयोजन किया गया। रैली में शामिल लोग पहले मतदान फिर जलपान, बहकावे में कभी न आना, सोच समझ कर बटन दबाना समेत कई नारे लगा रहे थे। प्रखंड कार्यालय से निकली रैली नीमा मोड़ होते हुए बाजार तक गई। दौड़ के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के दिन 25 नवंबर को वोट करने की अपील की गई। कहा गया कि वोट देना वोटर का अधिकार व कर्तव्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

रैली -- मतदाताओं को जागरूक करने दौड़े छतरपुरवासी

छतरपुर, पलामू : विधानसभा चुनाव को ले प्रखंड विकास कार्यालय से मतदाता जागरूकता को ले रन फ ॉर डेमोक्रेसी का आयोजन किया गया। इसके तहत मंगलवार को सुबह 7 बजे अनुमंडल कार्यालय से एसडीओ रंजीत कुमार लाल ने हरी झडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया। इसमें कई शिक्षण संस्थान ,विद्यालय, एसबी-एलिट पब्लिक स्कूल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बारा, खाटीन सहित सैकड़ों नौजवान व बच्चों ने भाग लिया। बच्चे अपने हाथों में तख्ती पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

रैली --- आंगनबाड़ी सेविकाओं ने निकाली रैली

चैनपुर, पलामू : महिला बाल विकास परियोजना के तत्वावधान में मंगलवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें सीडीपीओ माया रानी समेत महिला पर्यवेक्षिका व दर्जनों आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाएं शामिल हुई। रैली परियोजना कार्यालय से निकलकर महावीर मंदिर चौक, मेन बाजार, राजागढ़, होस्पीटल चौक होते वापस लौट आई। इस दौरान महिलाओं ने सही लोकतंत्र की क्या पहचान जागरूक मतदाता नैतिक पहचान, दारू से नोट से किस्मत बदलेगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:39 PM (IST)
        

चुनाव --- मतदानकर्मियों को मिला प्रशिक्षण, किया मतदान

मेदिनीनगर : स्थानीय गांधी स्मृति टाउन में मंगलवार को सदर अनुमंडल के तृतीय मतदान कर्मियों को चुनावी प्रशिक्षण दिया गया। वहीं मतदानकर्मियों ने बैलेट के जरिए अपना वोट भी डाला। जिला प्रशिक्षक मनु प्रसाद तिवारी ने कहा कि मतदान पदाधिकारियों का हर कार्य एक-दूसरे से जुड़ा होता है। इसलिए सभी कार्य महत्वपूर्ण है। स्याही लगाने से लेकर ईवीएम का संचालन, प्रपत्रों का संधारण व आचार संहित का पालन समेत सभी चुनाव प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

रैली -- मतदान करने जाना है, अपना फर्ज निभाना है

पाकी, पलामू : बोरोदीरी उत्क्रमित मवि के बच्चों ने मंगलवार को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रैली निकाली। बच्चों ने मतदान करने जाना है-अपना फ र्ज निभाना है, लोकतंत्र में वोट करो गर्व से, पहले मतदान फि र जलपान, पाकी विधानसभा का अरमान-शतप्रतिशत हो मतदान, लोकतंत्र के भाग्य विधाता-होता जागरूक मतदाता, 25 नवंबर को अपना मतदान अवश्य करें आदि नारे लगा रहे थे। मौके पर विद्यालय के सचिव कमलेश कुमार सिंह, प्रबं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

जागरूकता --- सात टीमें करेगी मतदाताओं को जागरूक

हुसैनाबाद, पलामू : लोकतंत्र का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा चुनाव होता है। नागरिकों को मतदान का अधिकार सबसे बड़ा अधिकार मिला है। इसका इस्तेमाल हर परिस्थिति में करना जरूरी है। इसमें मुस्लिम मतदाताओं के प्रति जागरूकता लाने के लिहाज से बोर्ड ने सात टीमें बनाई है। यह बातें ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के झारखंड प्रभारी मौलाना मेहंदी हसन चिश्ती ने कही। वे मंगलवार को स्थानीय गणेश लाज में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

प्रमंडल में सुरक्षा व्यवस्था को करें सुदृढ़

मेदिनीनगर : विधानसभा चुनाव को लेकर आयुक्त कार्यालय कक्ष में सोमवार को पलामू प्रमंडलीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता पलामू के आयुक्त एनके मिश्रा ने की। इसमें पलामू प्रमंडल के सभी नौ विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान संपन्न कराने पर गहन विचार-विमर्श किया गया। आयुक्त ने विधानसभा के संबंधित प्रत्याशियों व महानुभावों को समुचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की समीक्षा की। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:07 PM (IST)
        

सरकार बनी तो खदानों की रायल्टी राज्य की होगी : अमित शाह

हुसैनाबाद, पलामू : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हुसैनाबाद की चुनावी सभा में कहा कि उनकी सरकार बनी तो राज्य के खदानों की रायल्टी की राशि झारखंड की होगी। इससे विकास को गति मिलेगी। उन्होंने काग्रेस, राजद व जदयू पर कड़ा प्रहार किया। इन पार्टियों को नौटंकी पार्टी की संज्ञा दी। कहा, काग्रेस ने ही राज्य में निर्दलीय की सरकार बनवाई। निर्दलीय मुख्यमंत्री ने राज्य का चार हजार करोड़ रुपया हजम कर लिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:02 PM (IST)
        

महिला वोटर अनुपात में छतरपुर आगे, हुसैनाबाद पीछे

लेस्लीगंज, पलामू : वोटरों का लिंगानुपात मतदाता सूची में बढ़ाने पर प्रशासन द्वारा काफी मेहनत की गई है। पूर्व की तुलना में इस बार मतदाता सूची में लिंगानुपात बढ़ा भी है, परंतु स्थिति अभी भी संतोषजनक नहीं माना जा सकता है। पलामू जिले में पांच विस क्षेत्र आते हैं। इन पांचों में महिला-पुरुष वोटरों के अनुपात में हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र सबसे पीछे है। छतरपुर का अनुपात इन पांचों में सबसे आगे है। आंकड़े पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:00 PM (IST)
        

चुनाव चिह्न वाला वैलून उड़ा कर रहे प्रचार

मेदिनीनगर : विधानसभा चुनाव को लेकर पलामू प्रमंडल के नौ विधानसभा क्षेत्रों में दलीय व निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी प्रचार के लिए विभिन्न हथकंडे अपना रहे हैं। इस बार बैनर-पोस्टर, होर्डिग व प्रचार वाहन से परे सोशल मीडिया, दूरभाष के जरिए कंप्यूटराइज्ड व्याइस रिकार्डिग, टोपी, रूमान, पट्टा आदि माध्यम से प्रचार देखने को मिल रहा है। मनलुभावन तरीके अपनाए जाने से मतदाता काफी हद तक आकर्षित भी होते हैं। पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

पुलिस के नाम पर 50 हजार की लूट

संसू, सगालीम, पलामू : वाहन जांच के दौरान मंगलवार को किशुनपुर-तरहसी मुख्य पथ पर उफरो नदी के पास अपने को किशुनपुर पिकेट प्रभारी बताकर एक मोटरसाइकिल सवार से 50 हजार रुपये लूटने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि पांकी निवासी रंजीत सिंह 50 हजार रुपये लेकर अपने बाइक से सतौआ गांव जा रहा था। वह जमीन का बकाया पैसा देने के लिए बैंक से निकालकर किशुनपुर होते जा रहा था। इस दौरान उफरो नदी के पास पुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

पांकी पुलिस ने अवैध शराब भट्ठियों को तोड़ा

पांकी, पलामू : थाना क्षेत्र के नौडीहा, मंगलपुर, नुरू, मंझौली, पांकी अंबेडकर चौक समेत दर्जनों गांवों में पुलिस ने सोमवार को छापामारी कर अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया। साथ ही, शराब बनाई जाने वाली बर्तनों को तोड़ डाला। हालांकि अब तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। अंबेडकर चौक से गोविंद पासवान, संतु राम व लल्लू पासवान, मंगलपुर से गोविंद महतो, कैलाश साव, विश्वनाथ साव, अर्जुन साव, नुरू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:58 PM (IST)
        

जागो वोटर.. सहियाओं ने की मतदान करने की अपील

पाकी, पलामू : प्रखंड क्षेत्र के नौडीहा, मंगलपुर व सोरठ गाव में सहिया साथियों ने सोमवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली। सहिया साथियों ने न नशे से न नोट से किस्मत बदलेगी वोट से, वोट देने जाएंगे- किस्मत अपनी बनाएंगे, मत देना जरूरी है आदि नारे लगाए। साथ ही, मतदाताओं से अपील की कि वे 25 नवंबर को मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। मतदान लोकतंत्र की जान है। रैली का नेतृत्व पंस सद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

जागो वोटर..शिक्षकों व विद्यार्थियों ने निकाली रैली

सतबरवा, पलामू : स्थानीय बीएसएनएम कॉलेज के शिक्षकों व विद्यार्थियों ने सोमवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली क्राति चौक, पुराना बस पड़ाव, मेलाटाड़ होते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुंचा। छात्राओं ने बूढ़ा हो या जवान सभी करे मतदान का नारा दिया। मौके पर प्रो. अजय प्रसाद, सुशीला मिश्रा, च्योति सिन्हा, आशुतोष, रिसाल सिंह, भोला मेहता समेत सैकड़ों छात्र उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

स्वच्छता - विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने की स्कूल व गांव में सफाई

सगालीम, पलामू : स्वच्छ भारत अभियान के तहत रविवार को पांकी प्रखंड के आसेहार प्राथमिक विद्यालय में सफाई अभियान चलाया गया। छात्र अभिषेक कुमार के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने गांव की सड़कों की सफाई की। इसके बाद रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। इधर, पांकी प्रखंड के कोनवाई गांव में भी ग्रामीणों ने एकता का परिचय देते हुए गांव में सफाई अभियान चलाया। गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने सभी धार्मिक स्थलों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें