पलामू

  • वनांचल क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ने सील की दुकान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    मेदिनीनगर: वनांचल ग्रामीण बैंक ने ऋण चुककर्ताओं, बकायादारों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। सरफेसी एक्ट के तहत शनिवार को मुख्य बाजार स्थित दुकान सील कर दी। बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके ¨सह ने बताया कि सील की गई दुकान पहाड़ी मुहल्ला निवासी मो.सदाब की टाईन वाच दुकान है। शहर थाना पुलिस के सहयोग से बैंक कर्मियों ने दुकान सील कर दिया। बकाया ऋण शीध्र भुगतान के आदेश दिए गए हैं। मौके पर हमीदगंज शाखा के बैंक प... और पढ़ें »

  • उचित शैक्षणिक माहौल बहाल करने की मांग

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:49 PM (IST)

    मेदिनीनगर : झारखंड विकास मोर्चा के छतरपुर प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ¨सह सहित कई लोगों ने अनुमंडल पदाधिकारी को पत्र लिखा है। इसमें छतरपुर के सड़मा स्थित गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल इंटर कालेज में विधि व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि गलत ढंग से नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित कराने व पलामू के क्षेत्रीय उप निदेशक के द्वारा विज्ञापन रद किया जाने के बावजूद प्राचार्य की नियुक्ति... और पढ़ें »

  • नीलांबर-पीतांबर एकता मंच की कमेटी विस्तारित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    नावाबाजार, पलामू : नावाबाजार प्रखंड के दुर्गा माइंस परिसर में नीलांबर-पीतांबर एकता मंच की बैठक हुई। इसमें कमेटी विस्तार पर चर्चा की गई। इसमें मुख्य अतिथि झाविमो के प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश विश्वकर्मा उपस्थित थे। मौके पर श्री विश्वकर्मा ने कहा कि पूर्व से ही दुर्गा माईस कार्यालय के पास नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमा स्थापित किए जाने की बात कही जा रही है। समय बीत जाने के बाद भी प्रतिमा नहीं लगी। बैठक मे... और पढ़ें »

  • खेल से होता है शारीरिक विकास

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:44 PM (IST)

    लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज प्रखंड के कुंदरी उच्च विद्यालय मैदान में स्व. चंद्रदेव महतो नाक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट शनिवार से शुरू हुआ। इसका उदघाटन लेस्लीगंज पूर्वी की जिप सदस्य किरण देवी, प्रमुख रमेश राम व समाजसेवी प्रमोद ¨सह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। मौके पर जिप सदस्य ने कहा कि खेल से शारीरिक व मानसिक विकास होता है। सामाजिक समरसता आती है। साथ ही इस तरह के आयोजन से गांव के खिलाड़ियों को अ... और पढ़ें »

  • चैनपुर में भक्तिमय हुआ वातावरण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    चैनपुर, पलामू: विद्यादायिनी मां सरस्वती पूजा को ले चैनपुर प्रखंड क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय हो उठा है। शनिवार को दो दिवसीय पूजा समारोह प्रारंभ हुआ। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न निजी व सरकारी विद्यालयों, शिक्षण संस्थानों समेत गली चौराहों पर विभिन्न क्लब व पूजा आयोजन समितियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की। साथ ही अराधना कर ज्ञान व बुद्धि विवेक का वरदान मांगा। सरस्वती पूजा को ले चै... और पढ़ें »

  • अभियान से धरातल पर उतरेंगी योजनाएं

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:39 PM (IST)

    नावाबाजार, पलामू : नावाबाजार प्रखंड क्षेत्र में चल रहे योजना बनाओ अभियान का स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने शनिवार को निरीक्षण किया। उन्होंने तुकबेरा पंचायत, रबदा पंचायत के पतरिया, इटको व कालाकुंभी के दुर्गा माइंस के पास जाकर चयनित योजनाओं का निरीक्षण किया। मंत्री चंद्रवंशी ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र में योजना बनाओ अभियान के तहत चयनित योजनाएं अब धरातल पर उतरेंगी। इससे ग्रामीणों का जीवन स्तर ... और पढ़ें »

  • पलामू में सरस्वती पूजा की धूम, उत्साह का माहौल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:20 PM (IST)

    मेदिनीनगर : नमस्ते शारदे देवी वीणा पुस्तक धारिणी व वर दे वीणावादिनी वर दे के साथ शनिवार को जिले के विभिन्न पूजा पंडालों में स्थापित मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। छात्र-छात्राओं समेत शिक्षा से जुड़े लोगों ने मां की आराधना कर ज्ञान का वरदान मांगा। पूजा को ले विभिन्न पूजा आयोजन समितियों, शिक्षण संस्थानों व विद्यालयों में पूजा पंडाल का निर्माण कर विद्या की देवी की स्थापना की गई। दो दिवसीय समारोह के... और पढ़ें »

  • कायस्थ महासभा की आम बैठक आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:02 PM (IST)

    मेदिनीनगर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की आम बैठक रविवार को स्थानीय दुर्गा मंडप में आयोजित की जाएगी। यह निर्णय शनिवार को जिलाध्यक्ष कमल किशोर के आवास पर आयोजित बैठक में किया गया। बताया गया कि आम बैठक में विगत एक वर्ष के कार्यकाल की समीक्षा करते हुए आगामी वर्षो के लिए कार्य योजना पर विचार किया जाएगा। यह जानकारी जिला सचिव स्नेह रंजन श्रीवास्तव ने दी है, बैठक दिन के 11 बजे से शुरू होगी। इसमें सभी चित्... और पढ़ें »

  • अनुसूचित जनजाति कर्मचारी संघ की बैठक आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:59 PM (IST)

    मेदिनीनगर : अनुसूचित जाति-जन जाति कर्मचारी संघ की पलामू इकाई की बैठक सूदना स्थित बीआरसी मवि में 14 फरवरी को दिन के 12 बजे आयोजित की जाएगी। इसमें जिला कार्यकारिणी की विगत बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार पलामू जिला इकाई का पुनर्गठन करने पर चर्चा होगी। साथ ही संघ की मजबूती व कर्मचारियों की समस्याओं का निष्पादन पर निर्णय लिए जाएंगे। बैठक में जिला व प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों, कार्यकारिणी व आम सदस्यो... और पढ़ें »

  • अचला सप्तमी महोत्सव आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:56 PM (IST)

    मेदिनीनगर : सार्वभौम शाकद्वीपीय ब्राह्माण महासभा के तत्वावधान में रविवार को अचला सप्तमी महोत्सव मनाया जाएगा। शहर को कोयल-गंगा तट स्थित शिवाला घाट के निकट सूर्य मंदिर परिसर में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में महासभा पूजा समिति के अध्यक्ष भोला पाठक ने बताया कि पूजा कार्यक्रम प्रात: 10 बजे से एक बजे तक होगा, इसके बाद प्रसाद वितरण होगा। और पढ़ें »

  • खेल से होता है शारीरिक व मानसिक विकास

            
    Physical and mental development from gamesUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 03:35 AM (IST)

    चैनपुर, पलामू । खेल से बच्चों में शारीरिक व मानसिक विकास होता है। इससे बच्चों में छिपी प्रतिभा निखरती है। साथ ही प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होती है। उक्त बातें चैनपुर प्रखंड प्रमुख विजय प्रसाद ने कही। वे शाहपुर स्थित सहोदय मवि मैदान में आयेाजित प्रखंडस्तरीय बाल समागम कार्यक्रम के उद्घाटन समारेाह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होने कहा कि बच्चों के लिए शिक्षा के साथ-साथ खेल भी जरूरी है। खेल ... और पढ़ें »

  • वामपंथी छात्र संगठनों पर चले देशद्रोह का मुकदमा : अभाविप

            
    Move sedition case on Left student organizations: ABVPUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 03:29 AM (IST)

    मेदिनीनगर । दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विवि परिसर में वामपंथी छात्र संगठन एआईएसएफ व एसएफआई के राष्ट्रविरोधी प्रदर्शन के खिलाफ शुक्रवार को अभाविप के पलामू इकाई ने स्थानीय छहमुहान पर प्रदर्शन किया। साथ ही पुतला फूंका। मौके पर विभाग संयोजक धर्मेंद्र विश्वकर्मा समेत विनीत पांडेय, चंदन दूबे, सतीश तिवारी, राहुल पाठक, अमित तिवारी ने अपने विचार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि उक्त छात्र संगठनों पर प्रतिबंध लगा... और पढ़ें »

  • मोहम्मदगंज प्रखंड के दो गांवों में चोरी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    मोहम्मदगंज, पलामू : मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के भाली व गोराडीह गांव के दो घरों में गुरूवार की रात चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसमें भाली गांव के पुश्पेंद्र कुमार ¨सह के घर से बर्तन नगद व कपड़ा तथा गोराडीह गांव के संजय ठाकुर के घर से जेवरात बर्तन व कपड़ा की चोर उड़ा ले गए। इस घटना के संबंध में दोनों घर के भुक्तभोगियों ने मोहम्मदगंज थाना में अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में मो... और पढ़ें »

  • किसान को लगी गोली, गंभीर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    पांडू : पांडू प्रखंड के बंसडीहा गांव निवासी खेतिहर किसान नंदकिशोर पासवान को शुक्रवार दिन के लगभग 12 बजे कमर में गोली लग गई। इससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इस बाबत परिजनों ने स्थानीय थाना को लिखित सूचना देते हुए श्री पासवान को पांडू स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल मेदिनीनगर रेफर कर दिया। मेदिनीनगर में सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने घायल पास... और पढ़ें »

  • वृद्ध ने जहर खाकर दी जान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    हुसैनाबाद : हुसैनाबाद थाना के गमहरिया गांव में 60 वर्षीय वृद्ध रामजी चौधरी ने जहर खा ली। इससे उनकी मौत हो गई। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। वृद्ध की मौत के बाद गांव सहित आस पास में मातमी सन्नाटा पसर गया है। ग्रामीणों सूत्रों के अनुसार वृद्ध मानसिक तनाव में आकर जहर खाया है। लोगों ने बताया कि वृद... और पढ़ें »

  • अचला सप्तमी महोत्सव कल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    मेदिनीनगर : सार्वभौम शाक्लद्वीपीय ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में रविवार को अचला सप्तमी महोत्सव मनाया जाएगा। शहर को कोयल-गंगा तट शिवाला घाट के समीप सूर्य मंदिर परिसर में महोत्सव आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में महासभा पूजा समिति अध्यक्ष भोला पाठक ने बताया कि पूजा कार्यक्रम प्रात: 10 बजे से एक बजे तक होगा। इसके बाद एक बजे से प्रसाद वितरण किया जाएगा। शाम 6.30 बजे महाआरती होगी। और पढ़ें »

  • जपला ने जमाया कप पर कब्जा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    पांडू : पांडू प्रखंड के कजरूकला रामनवमी मैदान में शुक्रवार को कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया। इसमें जपला ने झरिवा क्रिकेट टीम को 33 रनों से पराजित कर कप पर कब्जा जमा लिया। जपला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 127 रन बनाए। जवाबी पारी खेलने उतरी झरिवा की टीम 16 ओवर में 94 रन बनाकर आल आउट हो गई। टूर्नामेंट का आयोजन मुरूमातू युवा क्लब के तत्वाव... और पढ़ें »

  • महिलाओं ने शुरू किया 'समृद्धि की रोटी' अभियान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    मेदिनीनगर : जिला मुख्यालय में समृद्धि की रोटी अभियान की शुरूआत की गई है। इसमें शामिल लोग घर-घर जाकर रोटी जमा करेंगे, पैकेट बनाएंगे व जरूरतमंदों के बीच वितरित करेंगे। बताया गया कि शहर में बड़ी संख्या लकड़ी, दातून व पत्ते बेचने गांव से आते हैं। देखा जाता इतनी बिक्री नहीं हो पाती कि भर पेट भोजन करने के पर्याप्त राशि बचा सकें। इस स्थिति में वह पानी पीकर रेलवे प्लेटफार्म, बस स्टैंड या बाजार में फुटपाथ पर... और पढ़ें »

  • महिला यात्रा के ट्वीट पर रूकी राजधानी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    मेदिनीनगर: रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में गुरुवार की रात एक महिला यात्री की शिकायत पर कोच अटेंडेंट महेश ¨सह को रेल पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस की इस कार्रवाई से कुछ देर के लिए महेश के सहकर्मी विरोध जताने लगे, लेकिन स्थानीय रेल अधिकारियों व रेल पुलिस के हस्तक्षेप के बाद ट्रेन को खुलवाया जा सका। इस दौरान करीब 18 मिनट तक राजधानी एक्सप्रेस डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। पूरा मामला बर... और पढ़ें »

  • मारपीट में एक घायल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू :हुसैनाबाद थाना के घाघरा गांव में हुए विवाद में अमरेंद्र कुमार नामक युवक को गांव के ही लोगों ने पीट डाला। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने घायल युवक को हुसैनाबाद अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। अमरेंद्र ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में कहा है कि मामूली विवाद को लेकर गांव के ही कुछ लोगों ने पिटाई कर दी है। इसमें उसे शरीर के कई जगहों पर चोट का निशान है। पुलिस मामल... और पढ़ें »

(News from Palamu, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें