Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

बनी रणनीति, शहादत समारोह सप्ताह 17 से

मेदिनीनगर : शहादत समारोह समिति की बैठक रविवार की शाम स्थानीय जेलहाता स्थित कार्यालय में हुई। इसकी अध्यक्षता डा अरूण शुक्ला व संचालन शैलेंद्र कुमार सिंह ने किया। शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरू की शहादत दिवस को भव्य रूप से समारोहपूर्वक मनाने विचार-विमर्श करते हुए रणनीति तैयार की गई। शहादत समारोह सप्ताह 17 से 23 मार्च तक मनाया जाना है। इस दौरान शहर व आस-पास के विभिन्न इलाकों में कार्यक्रम आयोजित छऊ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

अपराधियों की साजिश से बाल-बाल बचे विधायक

लेस्लीगंज, पलामू : पांकी विधायक विदेश सिंह के साथ बीती रात एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए अज्ञात अपराधियों ने साजिश रची थी। विधायक के अनुसार वे अपराधियों की इस साजिश से बाल-बाल बच गए। घटना की जानकारी देते हुए विधायक ने बताया कि शनिवार को पांकी के बंसडीहा में आयोजित रविदास जयंती में भाग लेने गए थे। वहां से रात करीब 12.30 बजे तरहसी लौट रहे थे। रास्ते में कोनवाई व सूरजवन के बीच पांकी-डालटनगंज मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

जनता के विश्वास पर उतरूंगा खरा : शिवपूजन

हरिहरगंज, पलामू : झारखंड विधानसभा सभा के पर्यटन विकास समिति के अध्यक्ष सह स्थानीय विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता रविवार को शहर के अररूआखुर्द स्थित बसपा प्रखंड कार्यालय का उदघाटन फीता काटकर किया। मौके पर उन्होंने कहा कि आधुनिक सुविधाओं से लैस इस कार्यालय से हमेशा से जनता से जुड़े रहने का प्रयास है। इससे क्षेत्र की समस्याओं का निष्पादन त्वरित गति से होगा। कहा कि जनता ने जिस उम्मीद व विश्वास के साथ उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:55 PM (IST)
        

बच्चों के अलावा अभिभावकों को भी मिला सम्मान

मेदिनीनगर : शिक्षा को बढ़ावा देना मूल मकसद है। दिली इच्छा है कि पोखराहा खुर्द पंचायत शिक्षा लिए झारखंड में पहचान बनाए। शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने व बच्चों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ही प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाती है। उक्त बातें पोखराहा खुर्द पंचायत के मुखिया डा श्यामदेव मेहता ने कही। वे पोखराहा खुर्द पंचायत सचिवालय में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित हो रहे थे। गत दिन सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:55 PM (IST)
        

खलारी को हरा केतात की टीम ने जीता खिताब

विश्रामपुर, पलामू : गांव में छिपी प्रतिभा को उंचाई देने की जरूरत है। युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। खेल को खेल भावना से ही खेलना चाहिए। इसमें हार-जीत लगा रहता है। उक्त बातें एबीसीआईएल के यूनिट हेड बीबी दीक्षित ने कही। वे रविवार को विश्रामपुर प्रखंड क्षेत्र के केतात गाव में आयोजित बाबा मकरंद चौबे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले टूर्नामेंट का फाइनल मैच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:54 PM (IST)
        

ट्रक समेत 34 पशु जब्त, कारोबारी फरार

मेदिनीनगर : शहर थाना पुलिस ने शनिवार की रात ट्रक पर लदे 34 मवेशियों को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि पशुओं को मेदिनीनगर से रांची भेजा जा रहा था। पुलिस ने गुप्त सूचना मिली थी कि रात्रि में पशु कारोबारी मेदिनीनगर से ट्रक संख्या एचआर9बी 0992 पर पशु लेकर रांची जाने वाले हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने रात आठ बजे रांची रोड रेड़मा में ट्रक समेत 34 पशुओं को जब्त कर लिया। छापामारी के वक्त ट्रक चालक व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:53 PM (IST)
        

दुनिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है इग्नू

मेदिनीनगर : इग्नू विद्यार्थियों की संख्या के मामले में भारत ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है। इसका सारा कार्यक्रम पूर्व निर्धारित तिथि (कैलेंडर) के मुताबिक चलता है। मेटेरियल्स विश्व स्तरीय होते हैं। उक्त बातें इग्नू के रिजनल डायरेक्टर डॉ. शिव कुमार ने कही। वे रविवार को स्थानीय गणेश लाल अग्रवाल महाविद्यालय में आयोजित इग्नू के इंडक्शन मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। इसकी अध्यक्षता जीएलए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

सफल जीवन के लिए शिव को बनाएं गुरु : विदेश

लेस्लीगंज, पलामू : स्थानीय मवि परिसर में विराट शिव गुरू महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत जग-जग हो महादेव के उद्घोष के साथ हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पांकी विधायक विदेश सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि सफल जीवन के लिए शिव को अपना गुरू बनाएं। शिव को गुरू बनाकर हमने भी जीवन में कई सफलता पाई है। इसका जीता जागता उदाहरण दो माह माह पूर्व हुए विस चुनाव है। हमने शिव को गुरू बनाया। उनका ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश गरीब विरोधी : भुवनेश्वर

मेदिनीनगर : केंद्र सरकार का भूमि अधिग्रहण अध्यादेश गरीब, किसान व जनविरोधी है। इसमें आम लोगों की अनदेखी कर कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया गया है। इससे महंगाई बढ़ेगी व जनता परेशान होगी। उक्त बातें पूर्व सांसद भुवनेश्वर मेहता ने कही। वे रविवार को स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि झारखंड बनने के 15 वर्षो के बाद भी यहां गरीबी, बेरोजगारी व पलायन चरम पर है। सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

होली मिलन व शांति बैठकों का दौर शुरू

मेदिनीनगर : होली को ले जगह-जगह होली मिलन समारोह व शांति समिति की बैठकों को दौर शुरू हो गया है। हर ओर लोग अभी से होलियाना मिजाज में आ गए हैं। शनिवार व रविवार को भी जगह जगह आयोजन हुए। इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर प्रेम व भाइचारे का संकल्प लिया तथा होली की बधाई दी। नावाबाजार में हुई शांति समिति की बैठक नावाबाजार, पलामू : प्रखंड मुख्यालय स्थित साप्ताहिक बाजार परिसर में रविवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

नाराज कार्डधारियों ने किया सड़क जाम

सतबरवा, पलामू : जनवरी व फरवरी माह का अनाज नहीं दिए पर आक्रोशित कार्डधारियों ने रविवार को तुंबागड़ा के पास एनएच 75 को जाम कर दिया। बताया जा रहा है कि हरियाली स्वयं सहायता समूह द्वारा लाभुकों को दो माह जनवरी व फरवरी का खाद्यान व केरोसिन का वितरण नहीं किया गया था। इससे नाराज कार्डधारी शिव प्रसाद, अरूण, दुखराज, जीतन भुइया, बिरजू, मानमती देवी, सोमरी, सुनिता, मीना देवी समेत दर्जनों लोगों ने एनएच 75 को आध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:28 PM (IST)
        

भाई ने बहन को किया घायल

सगालीम, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के डिहरा गांव निवासी सुकन उरांव ने रविवार की सुबह सात बजे टांगी से वारकर अपनी बहन कविता कुमारी को जख्मी कर दिया। परिजनों ने आनन-फानन में उसे सगालीम लाया। चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उसे रेफर कर दिया। घटना के संबंध में सविता के पिता महेंद्र ने बताया कि सुकन नशे में बराबर माता-पिता के साथ मारपीट करता था। इसका विरोध सविता ने किया। गुस्सा में आए सूकन ने टांगी से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

रविदास के आदर्श जीवन अपनाने की है जरूरत : विदेश

पंाकी, पलामू : संतों की वाणी मनुष्य को धर्म एवं सच्चाई के मार्ग पर ले जाती है। संत रविदास एवं अन्य संतों की कही बातों को अपने जीवन में अपनाने की जरूरत है। उक्त बातें पाकी विधायक विदेश सिंह ने कही। वे रविदास जयंती पर आयोजित दोगोला कार्यक्रम के उदघाटन मौके पर बोल रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने फीता काटकर कार्यक्रम का उदघाटन किया। श्री सिंह ने कहा कि संतों ने एक अपना जीवन सत्य एवं न्याय के लिए समर्पित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

एमए व स्नातक पार्ट वन की परीक्षा 10 से

मेदिनीनगर/तरहसी, पलामू : नीलांबर-पीतांबर विवि की पीजी व यूजी पार्ट वन की प्रायोगिक परीक्षा 10 से 20 मार्च तक आयोजित की जाएगी। संबंधित परीक्षार्थी कालेज के विभागाध्यक्ष से संपर्क करें। यह जानकारी उप परीक्षा नियंत्रक डा.एसके पांडेय ने दी है। कहा कि एमए व एमसीई की प्रायोगिक परीक्षा संबंधित सूचान कालेजों को भेज दी गई है। इधर तरहसी स्थित सुखदेव सहाय मधेश्वर सहाय डिग्री कालेज में स्नातक पार्ट वन की प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:15 PM (IST)
        

27 दिन में 15 बार गिरा विद्युत तार, उपभोक्ता परेशान

हुसैनाबाद, पलामू : एक माह से चरमरा गई है हैदरनगर प्रखंड क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था। गुरुवार की रात से समाचार लिखे जाने तक प्रखंड क्षेत्र में बिजली गुल है। व्यवस्था से तंग उपभोक्ताओं ने समस्या से तंग आकर कभी खुद को कोसते हैं तो कभी स्थानीय विधायक को। मालूम हो कि देवरी विद्युत सब स्टेशन से हैदरनगर प्रखंड क्षेत्र को विद्युतापूर्ति करने के लिए देवरी से हैदरनगर का 11 हजार वोल्ट लाईन का तार जर्जर हो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:12 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, महिला समेत तीन गंभीर

मेदिनीनगर/छतरपुर : छतरपुर थाना क्षेत्र के उदयगढ़ पंचायत के खरारडीह गांव शुक्रवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस घटना में एक पक्ष की एक महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी गंभीर बताए जाते हैं। घटना का कारण भूमि विवाद बताया जाता है। घायलों में 60 वर्षीय रामदास राम, उनकी पत्‍‌नी कुंती देवी व भतीजा गणेश राम शामिल हैं। घायल गणे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:10 PM (IST)
        

प्राण प्रतिष्ठा को ले निकली कलशयात्रा

हरिहरगंज, पलामू : प्रखंड क्षेत्र के कटैया गांव में जय बजरंगबली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शुक्रवार को महावीर मंदिर से कलशयात्रा निकाली गई। गाजे-बाजे के साथ सैकड़ों महिला पुरूष श्रद्धालु बटाने नदी तट पर पहुंचे जहां आचार्य रवींद्रनाथ पाठक के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कलश में जल भरा गया। कलशयात्रा में विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, अनिता देवी, प्रदीप मेहता, राजकुमार गौतम, प्रमोद रवि, रामपति मेहता, शंभू म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:09 PM (IST)
        

बने राम राजा, सिया महारानी..

चैनपुर, पलामू : बने राम राजा सिया महारानी.. व जय श्रीराम. के उद्घोष के बीच हुए राम राज्याभिषेक के साथ खजुरिया गांव में आयोजित श्रीरामचरितमानस नवाह पारायण पाठ शुक्रवार को संपन्न हो गया। मौके पर श्रीरामदरबार की निकली झांकी में सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस मौके पर भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना की गई। श्रीराम के जयकारे के साथ क्षेत्र गुंजित हो उठा। इसमें खजुरिया समेत बरांव, ओड़नार, भैरवा, पतरिया, लोकया, चढ़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:08 PM (IST)
        

शराब पीकर मौत मामले में तीन पर प्राथमिकी

चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी ठेघन चौधरी की शराब पीने से हुई मौत मामले में शुक्रवार को तीन लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। मृतक की पत्‍‌नी ने तीन पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपियों में गांव के ही संतोष चौधरी,छेदी चौधरी व राजेंद्र चौधरी का नाम शामिल है। मृतक ठेघन की पत्‍‌नी भुजली देवी ने मामला दर्ज कराया है। इसमें शराब में जहर मिलाकर पिलाने का आरोप लगाया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:08 PM (IST)
        

उम्र घटाकर मैट्रिक की परीक्षा दे रहा पारा शिक्षक गिरफ्तार

हुसैनाबाद, पलामू : उम्र घटा कर मैट्रिक की परीक्षा देना पारा शिक्षक विनय कुमार शर्मा को महंगा पड़ा। हुसैनाबाद के एसडीओ उदयकात पाठक के निर्देश पर हुसैनाबाद थाना पुलिस ने पारा शिक्षक को परीक्षा देते पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे जेल भेज दिया गया। वह स्थानीय प्लस टू बालिका उवि परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रहा था। बताया जाता है कि राम बिगहा गाव निवासी विनय कुमार शर्मा न्यू प्राथमिक विद्यालय र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:06 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें