Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

केसीसी ऋण सह कृषक गोष्ठी में नहीं पहुंचे बैंक अधिकारी

पंडवा, पलामू : पंडवा प्रखंड में केसीसी ऋण सह कृषक पर आयोजित विशेष शिविर में बैंक अधिकारी नहीं पहुंचे। 18 जुलाई से शुरू हुए इस शिविर में तीन दिन बीत जाने के बाद भी न तो स्टेट बैंक और न ही वनांचल ग्रामीण बैंक के कोई अधिकारी पहुंचे। इसे लेकिन किसानों में आक्रोश है। कहा कि शिविर लगाने से क्या फायदा। इससे पूर्व भी तो लोग केसीसी ऋण लेते थे। जो परेशानी तब होती थी वह आज भी हो रही है। मालूम हो 18 जुलाई से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

सैकड़ों रोजेदारों ने किया इफ्तार

हुसैनाबाद पलामू : हुसैनाबाद विधायक संजय कुमार सिंह यादव ने रविवार को स्थानीय उर्दू मध्य विद्यालय प्रांगण में दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया। इसमें हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के सैकड़ों रोजेदार शामिल हुए। मौके पर विधायक ने कहा कि हुसैनाबाद सभी धर्मो के लिए मिसाल है। इफ्तार का मतलब एक-दूसरे से मिल्लत बनाकर किसी कार्य में शामिल होना है। दवा से अधिक दुआ की जरूरी है। इस अवसर पर राजद के अनुमंडल अध्यक्ष कलामु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

बायोटेक के विद्यार्थियों को मिला प्रमाण पत्र

मेदिनीनगर : स्थानीय रांची रोड रेड़मा स्थित आशी लाइफ केयर अस्पताल में सोमवार को प्रमाण पत्र वितरण के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बायोटेक प्रशिक्षण प्राप्त छात्र-छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। बताया गया कि इस प्रशिक्षण शिविर में डा राजीव रंजन ने स्थानीय जीएलए कॉलेज के बीएससी बायोटेक के छात्र-छात्राओं को चिकित्सा के अत्याधुनिक उपकरणों की विस्तृत जानकारी दी। इम्यूनोलॉजी का प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

पूर्व 20 सूत्री अध्यक्ष अवध बिहारी सिंह का निधन

पाटन, पलामू : पाटन प्रखंड के पूर्व 20 सूत्री अध्यक्ष अवध बिहारी सिंह के निधन से पाटन में शोक की लहर व्याप्त है। चार जुलाई को पक्षाघात के बाद उन्हें इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स ले जाया गया था। इलाज के दौरान सोमवार की सुबह उनकी मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार सोमवार की शाम पाटन स्थित श्मशान घाट पर कर दिया गया। उन्हें मुखाग्नि उनके ज्येष्ठ पुत्र ने दिया। मौके पर क्षेत्र के पाटन पश्चिमी के जिप सदस्य र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

श्रद्धा व त्याग का महीना है रमजान

तरहसी, पलामू : प्रखंड मुख्यालय के काजी-पकरी मस्जिद परिसर में दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि रमजान का पाक महीना हमें श्रद्धा व त्याग का भाव की सीख देता है। खासकर रोजेदारों के लिए यह रहमत का माह है। सवाब के कार्यो का काफी महत्व है। इस अवसर पर पूरे क्षेत्र में विकास व अमन की दुआ मांगी गई। कार्यक्रम में आजसू के विस प्रभारी लाल सूरज, कलीम अंसारी, असगर मियां, मुमताज अंसारी, ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

पिछड़ों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं : मोर्चा

मेदिनीनगर : पिछड़ों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंडल कमीशन के तहत पूरे भारत में पिछड़ी जाति को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए। बिहार से अलग हुए झारखंड में पिछड़ों का आरक्षण घटाकर 14 प्रतिशत कर दिया गया। यह अन्याय है। उक्त बातें झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय सचिव राजेश कुमार गुप्ता ने कहीं। वे सोमवार को मोर्चा के तत्वावधान में पलामू के आयुक्त कार्यालय के समक्ष आयोजित एकदिनी धरना में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

दो साल से बंद है पांडू पेयजलापूर्ति योजना

पांडू, पलामू : पांडू में पेयजलापूर्ति योजना विभागीय उदासीनता के कारण शुरू नहीं हो पा रहा है। 11 फरवरी 2010 को योजना चालू हुई, लेकिन दो वर्ष बाद ही योजना बंद कर दिया गया। 20 जून से आमरण अनशन किए जाने की घोषणा के वक्त विभाग के कार्यपालक अभियंता ने एक सप्ताह के अंदर चालू करने का निर्देश दिया था। लेकिन, आश्वासन के बाद भी विभाग चुप्पी साधे हुए है। यह बातें खैरा विकास मंच के अध्यक्ष ललन प्रसाद पांडेय न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

भगवान शिव का जलाभिषेक

चैनपुर, पलामू : सावान माह की दूसरी सोमवारी पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में भगवान शिव का जलाभिषेक किया गया। हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान की विधिवत पूजा अर्चना की व विल्व पत्र चढ़ाकर मनोकामना पूर्ति का वरदान मांगा। ब्रम्ह मुहूर्त से ही मंदिरों में घंटा, घड़ीयाल व शंखध्वनी की गूंज सुनाई देने लगी। लोग स्नान ध्यान कर मंदिरों में पहुंचकर जलाभिषेक करते देखे गए। हर-हर महादेव व बोलबम के नारे लगते र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

भोलेनाथ पर जलाभिषेक

पोलपोल, पलामू : सावन माह के दूसरी सोमवारी को विभिन्न शिवालयों में पूजा-अर्चना को ले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सुबह से ही शिवालय हर-हर महादेव की से गुंजायमान होता रहा। काफी संख्या में महिला-पुरूष बच्चे पवित्र जल, दूध से भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक किया वहीं बेलपत्र पुरूष आदि अर्पित किए। इस मौके पर सुबह से ही मंदिरों में घंटा ध्वनि व वाद्य यंत्र व भक्ति गीत से मंदिर परिसर गूंजता रहा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

मृतका के पिता ने दामाद, समधी व समधिन पर दर्ज कराई प्राथमिकी

विश्रामपुर,पलामू : लालजी चौधरी ने रेहला थाना में अपनी बेटी अनिता देवी की हत्या के खिलाफ रेहला थाना में मामला दर्ज कराया है। इसमें उन्होंने अपने दामाद राजेश चौधरी, समधी मंगल चौधरी व समधीन तेतरी देवी को नामजद अभियुक्त बनाया है। उन्होंने दिए आवेदन में लिखा है कि चार वर्ष पूर्व उन्होंने अपनी बेटी की शादी राजेश के साथ की थी। शादी के बाद से ही लगातार उनकी पुत्री के ससुराल वाले मारपीट करते थे। शिकायत के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

दो हजार श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

मेदिनीनगर : श्रावण मास की दूसरी सोमवारी को स्थानीय हमीदगंज स्थित सर्यूमंदिर से कलशयात्रा निकालाी गई। इसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इसके बाद सात किलोमीटर दूर चिंयाकी पहाड़ स्थित शिव मंदिर में जलाभिषेक किया गया। इससे पूर्व सूर्य मंदिर के निकट कोयल नदी तट से श्रद्धालुओं ने जल उठाया। कलशयात्रा का नेतृत्व समाजसेवी सह भाजपा नेता मंगल सिंह ने किया। कलशयात्रा साहित्य समाज चौक, सदर अस्पताल चौक, शहर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन के सदस्यों ने नप कार्यालय में किया हंगामा

मेदिनीनगर : झारखंड लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन की स्थानीय इकाई ने सोमवार को नगर परिषद कार्यालय में हंगामा किया। फेडरेशन के नगर विकास विभाग झारखंड सरकार के जारी पत्र के आलोक में कर्मियों की सेवा स्थाई करने के लिए झारखंड सरकार नगर विकास विभाग को सूची भेजने की मांग कर रहे थे। वहीं अध्यक्ष ने तत्काल कार्यपालक पदाधिकारी को बुलाया और अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। नगर परिषद अध्यक्ष पूनम सिंह ने बताया कि फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप

पंडवा, पलामू : राजहरा फीडर ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार शाम 5:30 बजे से गई बिजली सोमवार की शाम 5 बजे तक विद्युत नहीं आई थी। इधर उपभोक्ता जब जेई को फोन लगाया गया तो मोबाइल बंद बताया। बैरिया बिजली सब स्टेशन के नंबर पर जब फोन मिलाया गया तो नंबर नहीं लग पाया। इधर, एसडीओ अभिषेक कुमार को बताया गया कि लाइन फाल्ट में है, बनाया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक बिजली नहीं आ पाई थी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

रामगढ़ उवि को प्लस टू का दर्जा देने की मांग

चैनपुर, पलामू : प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र रामगढ़ के उच्च विद्यालय में प्लस टू तक की पढ़ाई शुरू करने की मांग स्थानीय ग्रामीणों ने की है। इस बाबत विद्यालय के प्रधानाध्यापक लालबहादुर सिंह ने सोमवार को पलामू के डीइओ रतन कुमार महावर को पत्र सौंपा है। इसमें कहा गया है कि क्षेत्र के विद्यार्थियों को मैट्रिक के बाद आगे की पढ़ाई के लिए 25 किमी दूरी तय कर चैनपुर जाना पड़ता है। इससे गरीब तपके के छात्रों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

दो माह बाद भी 1072 आवेदन नहीं हुए स्वीकृत

पंडवा, पलामू : प्रखंड मुख्यालय में आयोजित 19 मई से 24 मई तक अधिकार शिविर में वृद्धा, विकलांग व विधवा पेंशन के 1506 आवेदन आए थे। जिसमें से 77 आवेदन अस्वीकृत हुए थे। बचे 1429 में से अभी तक 357 आवेदक को ही पेंशन स्वीकृत हुआ है। बाकी 1072 आवेदन दो महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक स्वीकृत नहीं हुआ है। अधिकार शिविर में ऑन स्पॉट निपटारा की पोल खोलने के लिए यह आंकड़ा काफी है। हाल यह है कि 357 स्वीकृत पेंशन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

कजरी व बटसारा में विशेष ग्राम सभा कल

पंडवा, पलामू : प्रखंड के कजरी पंचायत के ग्राम कजरी व बटसारा में 23 जुलाई को ग्राम सभा का आयोजन होगा। बटसारा मवि में सुबह 10 बजे दिन से व कजरी मवि में 1:30 बजे से ग्राम सभा होगी। वहीं सखुआ में 24 जुलाई को मवि सखुआ के प्रांगण मे दिन के 10 बजे ओर गोल्हना मवि में दिन के 1:30 बजे से ग्राम सभा होगी। पंचायत की मुखिया सोनमती देवी ने बताया कि इसमें व्यक्तिगत योजना मुर्गीपालन, बकरी पालन, शौचालय योजना ली जाए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

नामाकन के लिए 118 छात्राओं की सूची जारी

हुसैनाबाद पलामू : स्थानीय बालिका प्लस टू उवि में नामाकन सूची सोमवार को जारी कर दी गई। सूची में आईएससी में नामांकन को 118 छात्राओं की सूची जारी की गई है। जबकि कुल 495 आवेदन प्राप्त हुए थे। मैट्रिक में 76.8 प्रतिशत अंक प्राप्त छात्राओं को शामिल किया गया है। वहीं ओबीसी में 73 व एससी के लिए 59 प्रतिशत प्राप्तांक प्राप्त छात्राओं को सूची में शामिल किया गया है। विद्यालय की प्रभारी प्राचार्या उषा कुमारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:30 AM (IST)
        

बस एसोसिएशन का शिष्टमंडल आयुक्त से मिला

मेदिनीनगर : पलामू जिला बस एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल सोमवार को पलामू के आयुक्त नंदकिशोर मिश्रा से उनके कार्यालय कक्ष क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक के क्रम में मिला। इसमें पुरानी परमिट, अस्थायी परमिट व परमिट नवीकरण की मांग रखी। इस पर आयुक्त श्री मिश्रा ने एसोसिएशन को अश्वस्त किया कि सही कागजात पाए जाने पर बसों का परमिट निर्गत कर दिया गया। शिष्टमंडल समेत परमिट रिनुअल कराने गए बस ओनरों में बस एसोस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        

बिजली आई नहीं, पहुंच गया 12 लाख का बिल

सगालीम, पलामू : पांकी प्रखंड के परसिया गांव में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण बिना बिजली के ही लाखों रुपये का बिल आ गया। बिजली बिल देखते ही ग्रामीण भड़क उठे। ग्रामीणों का कहना है कि परसिया गांव में आठ वर्षो से बिजली है ही नहीं। बिना बिजली के ही गांव के 86 लोगों को 11 लाख 77 हजार 426 रुपये का बिजली बिल भेजा गया है। एक व्यक्ति का बिजली बिल 13 हजार 691 रुपये है। ग्रामीण सुनील प्रजापति, सतेंद्र प्रज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        

लेवी वसूली में हुई सुनील की हत्या

सगालिम, पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के बंसडीहा निवासी सुनील राम कि हत्या लेवी वसूली के कारण हुई है। बताया जाता हे कि सुनील राम पीएलएफआइ नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ था। वह फिलहाल नक्सली संगठन छोड़ विभिन्न नक्सली संगठन के नाम पर लेवी वसूलने का काम करता था। कई नक्सली संगठनों ने उसे चेतावनी भी दी थी। पांकी थाना प्रभारी नागेश्वर रजक ने कहा कि सुनील का अपराधी रिकार्ड रहा है। ग्रामीणों की आशंका है कि सुनील ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें