Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पलामू

मुखिया ने चार पर लगाया मारपीट करने का आरोप

लेस्लीगंज, पलामू : प्रखंड के कुंदरी पंचायत की मुखिया प्रतिमा देवी ने लेस्लीगंज थाना में कुंदरी निवासी महेश महतो, जितेंद्र महतो, सुकेश्वर सिंह उर्फ बुद्धू सिंह व उषा देवी पर मारपीट, छिनतई व जान मारने की धमकी की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि चारों ने शनिवार शाम उनके घर में घुसकर पिस्तौल दिखाया और मारपीट की। झुमका, चैन व 10 हजार रुपए भी छीन लिए। साथ ही, पिस्तौल दिखाकर ठेका नहीं देने पर जान से मारने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:59 PM (IST)
        

पायलट प्रोजेक्ट की पीआईपी योजना स्थगित

संस, मेदिनीनगर : सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री कृष्णानंद त्रिपाठी ने पायलट प्रोजेक्ट की पीआइपी योजनाओं को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। इससे सीधे तौर पर सदर प्रखंड के 1800 लाभुक व परोक्ष रूप से राज्य के 36 लाख गैर बीपीएलधारी प्रभावित होंगे। रविवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी पर निशान साधा। कहा कि अर्जुन मुंडा के मुख्यमंत्री व रघुवर दास के उपमुख्यम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:46 PM (IST)
        

श्रम विभाग के कर्मियों की कलमबंद हड़ताल आज

संसू, मेदिनीनगर : श्रम विभाग के कर्मचारियों की बैठक रविवार को सहायक श्रमायुक्त कार्यालय में हुई। इसमें राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के डीपीएम ऋतुराज पाठक के साथ की गई मारपीट की निंदा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि घटना के विरोध में 15 सितंबर को सभी कर्मी कलमबंद हड़ताल पर रहेंगे। बैठक में इस घटना में शामिल आटो रिक्सा चालक के यूनियन अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह व मनोरमा कुमारी पर कार्रवाई की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:36 PM (IST)
        

शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा

संसू,चैनपुर, पलामू : रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंडपानी गांव के बेलवाही टोला निवासी 50 वर्षीय पीयूष कंडुलना की मौत को पत्‍‌नी ने हत्या बताया है। मृतक की पत्‍‌नी इलिसुआ टोपनो ने शनिवार को रामगढ़ थाना में इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कराया है। इस आलोक में पुलिस ने रविवार को शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। दर्ज प्राथमिकी में इलिसुआ ने कहा है कि छह सितंबर की रात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:34 PM (IST)
        

पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं

संस, मेदिनीनगर : झारखंड में पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा हो रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एकीकृत बिहार में पिछड़ा वर्ग वित्त निगम गठित की गई थी जबकि झारखंड में अबतक पिछड़ा वर्ग वित्त निगम का गठन नहीं हुआ है। उक्त बातें पिछड़ा वर्ग महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश यादव ने कही। वे रविवार को स्थानीय गांधी स्मृति टाउन हाल में पिछड़ा वर्ग महासभा की आयोजित प्रमंडलीय महासभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        

अहंकारी बनते जा रहे हैं निजी विद्यालय

जासं, मेदिनीनगर : शिक्षा को व्यापार नहीं बनाएं, समाज सुधारक के रूप में शैक्षणिक कार्य करें। उक्त बातें झारखंड के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी ने कही। वे रविवार को जिला स्कूल के प्रशाल में आयोजित सेमिनार सह शिक्षक सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। समारोह का आयोजन पलामू जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से किया गया था। नामधारी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्राइवेट पब्लिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

मारपीट का मामला दर्ज

हरिहगंज, पलामू : तेंदुई गांव निवासी बीरेंद्र सिंह ने रविवार को चार लोगों के खिलाफ मारपीट करने मामला दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार बीरेंद्र सिंह ट्रैक्टर से कुर्थी बुनवाने के लिए खेत जुताई करा रहे थे। तभी भांगा गांव के योगेंद्र राय, सिरिंद राय, अरविंद राय, पंकज राय ने उन्हें लाठी डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

दो वाहन लुटेरों को ग्रामीणों ने दबोचा

हुसैनाबाद, पलामू : महुडंड गाव के ग्रामीणों ने रविवार को दो वाहन लुटेरों को पकड़कर हुसैनाबाद पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन, एक वाहन चोर वाहन लेकर भाग गया। पकड़े गए लुटेरों में छतरपुर थाना के लठेया गाव निवासी आशीष साव व तेनुडीह गांव निवासी मुस्लिम अंसारी का नाम शामिल है। बताया जाता है कि चार दिन पहले सुल्तानी घाटी में पिंड दान के लिए गया जा रहे यात्रियों के साथ जमकर लूटपाट करने व स्कारपियो को लेकर भाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने जड़ा विद्यालय में ताला

नावाबाजार, पलामू : छतरपुर प्रखंड के खोंड़ही पंचायत स्थित मवि अरर में शनिवार को ग्रामीणों ने पंसस मुस्लिम अंसारी के नेतृत्व में ताला जड़ दिया। इससे पहले विद्यालय परिसर में ग्रामीणों ने बैठक भी की। इसमें प्रधानाध्यापक सह सचिव पूर्णानंद भारती से मध्याह्न भोजन के संबंध में रजिस्टर की मांग की गई थी। सत्र 2013-14 के वर्ग एक से आठ तक के छात्रों की उपस्थिति पंजी को मंगाकर ग्रामीणों ने अपने पास रख लिया। पंस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

दो गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप

पांडू, पलामू : बंसडीहा गांव के पास विद्युत ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से दो गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। बताया जाता है कि 11 हजार वोल्ट के बिजली तार का इंसूलेटर खराब हो गया। इस कारण भटवलिया व बंसडीहा गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

22 को कांग्रेसी लेंगे समस्याओं के निराकरण का संकल्प

चंदवा(लातेहार) : काग्रेस कमेटी की बैठक में रविवार को प्रखंड अध्यक्ष मोफिल खान ने कहा कि जनसमस्याओं का निराकरण काग्रेस ही करेगी। वहीं रामयश पाठक ने संगठन को मजबूत करने और विधानसभा चुनाव में पार्टी समर्थित प्रत्याशी को विजयी बनाने का संकल्प लेने को कहा। साथ ही, 22 सितंबर को आदोलन तीव्र कर जनसमस्याओं के निराकरण का संकल्प लिया गया। मौके पर श्रीराम शर्मा, अजीत सिंह, निर्मल कुमार भारती, हरिनंदन दुबे, गी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक

हरिहरगंज, पलामू : पीपरा प्रखंड अंतर्गत पंचायत भवन पीपरा में शनिवार को ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डा.उमेश सिंह ने की। इसमें आरएमपी सोसायटी के अध्यक्ष डा.घनश्याम शर्मा व सचिव बीएन सिंह ने ग्रामीण चिकित्सकों की मजबूती को लेकर आपसी समन्वय के साथ एकजुटता पर बल दिया। मौके पर डा. मनोज मिश्रा, डा. सुदर्शन पासवान, मुकेश शर्मा, विजय ठाकुर, भीम कुमार सिंह, डा. मथुरा गुप्ता समेत दर्जनाधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

25 साल बनाम 5 साल का विकास देखे जनता: सुधा

पंडवा, पलामू : 25 साल बनाम पाच साल के विकास को जनता देखे। पाच साल में जनहित के जितने कार्य हुए, अभी तक के इतिहास में इतना काम नहीं हुआ है। उक्त बातें पूर्व मंत्री सह विधायक सुधा चौधरी ने कहीं। वे शनिवार को पाटन के सिक्की कला में 24 लाख की लागत से बनने वाला स्वास्थ्य उपकेंद्र शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रही थीं। कहा कि पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने क्या किया है, जनता बेहतर जानती है। पूर्व में विक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

दुर्गापूजा समिति गठित

लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज प्रखंड क्षेत्र के पचमो गांव में शुक्रवार की शाम जय मां भवानी संघ बाबा क्लब की दुर्गापूजा समिति गठित की गई। इसकी अध्यक्षता हरतुआ मुखिया अरविंद शुक्ला ने की। इसमें सर्वसम्मति से मनोज कुमार शुक्ला को दुर्गापूजा समिति का अध्यक्ष बनाया गया। मदन तिवारी को उपाध्यक्ष,अक्षय तिवारी को सचिव,लव तिवारी को उपसचिव, संजय भारती को कोषाध्यक्ष व संजय शुक्ला को उप कोषाध्यक्ष मनोनीत किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

दिखेगा दार्जिलिंग का पहाड़ व लखनऊ का भूल-भुलइया

मेदिनीनगर : स्थानीय साहित्य समाज चौक मैदान में दार्जिलिंग के चाय का पहाड़ व लखनऊ भूल-भुलइया का नजारा देखने को मिलेगा। सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति इस बार शहरवासियों को आकर्षित करने के लिए पहाड़ के अंदर भूल-भुलइया का प्रारूप तैयार कर रहा है। इसकी अनुमानित लागत करीब सात लाख रुपये है। इसकी तैयारी में समिति के पदाधिकारी सक्रियता से लगे हुए हैं। 1980 में वर्तमान वार्ड पार्षद हिरामणि राम ने सार्वजनिक दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

खेल के लिए उर्वरा है पलामू की धरती

मेदिनीनगर/चैनपुर : पलामू सहित झारखंड की धरती खेलों के लिए अत्यधिक उर्वरा है। यहां के युवक और युवतियों को यदि थोड़ी सी मदद दी जाए तो ये भारत में ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छे खिलाड़ी सिद्ध हो सकते हैं। उक्त बातें युवा नेता दिलीप सिंह नामधारी ने कही। वे शनिवार को चैनपुर के नावाडीह पंचायत के कुट्टी गांव में फुटबाल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज के आधु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

एटक के सम्मेलन में उठेगी मजदूर हित की आवाज

मेदिनीनगर : केंद्र सरकार विनिवेश के नाम पर सरकारी परिसंपत्तियों को बेचने जा रही है। वहीं बीमा, रेलवे, रक्षा व अन्य क्षेत्रों में सीधे विदेशी पूंजी निवेश का रास्ता खोलना देश की संप्रभुता को न सिर्फ खतरा पहुंचाया जा रहा है बल्कि सार्वजनिक क्षेत्र के लाखों मजदूरों की रोजी रोटी छिनने की कोशिश की जा रही है। उक्त बातें एटक के राज्य सचिव राजीव कुमार व ट्रेड यूनियन समन्वय समिति के संयोजक कुमार शैलेंद्र ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 09:46 PM (IST)
        

जदयू की बैठक कल

मेदिनीनगर : अकाल व सुखाड़ को लेकर पलामू जिला जदयू की बैठक 14 सितंबर को जिला कार्यालय में होगी। बैठक में पलामू, गढ़वा व लातेहार के जिलाध्यक्षों के साथ सभी प्रखंड अध्यक्ष व कमेटी के लोग शामिल होंगे। यह जानकारी जदयू के जिला अध्यक्ष डा.राजनारायण पटेल ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

जिला मुखिया संघ का अनशन शुरू

मेदिनीनगर : पंचायती राज नियमावली का उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंचायती राज प्रावधानों के अनुसार इंदिरा आवास के लाभुकों का चयन ग्रामसभा से ही कराया जाना चाहिए। सदर प्रखंड में बिना ग्रामसभा से अनुमोदन कराए चेक वितरण कराने में शामिल सभी पदाधिकारी व कर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। उक्त बातें पलामू जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष अनुज कुमार त्रिपाठी ने कही। वे शुक्रवार को स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

सप्लाई पानी उपलब्ध कराने की मांग

मेदिनीनगर : नगर परिषद के वार्ड नंबर 12 स्थित मदन मोहन गली में रहने वाले लोगों को वर्षो से सप्लाई पानी नसीब नहीं हो रही है। संतोष कुमार ने नगर परिषद व जिला प्रशासन से सप्लाई पानी मुहैया कराने की मांग की है। बताया कि इस मार्ग में वर्षो पुरानी सप्लाई पाइप रहने के कारण जर्जर हो गया है। पाइप जाम होने के कारण वर्षो से पेयजलापूर्ति बाधित है। मदन मोहन गली में पानी आपूर्ति कराने की मांग वार्ड पार्षद, अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        
(News from Palamu, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें