पलामू

  • हुसैनाबाद रेलवे स्टेशन पर चला स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:45 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : विभागीय निर्देश पर गुरुवार को हैदरनगर रेलवे स्टेशन परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। इसका नेतृत्व स्टेशन उपाधीक्षक मनोज कुमार राय ने किया। मौके पर राय ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर सभी लोग आते-जाते हैं। रेलवे स्टेशन की सफाई सिर्फ कर्मचारियों के बल पर संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यात्रियों के सहयोग के बगैर स्वच्छता बनाए रखना मुश्किल है। उन्होंने रेल स्टेशन परिसर को साफ सुथरा रखने के ... और पढ़ें »

  • बीएसएफ जवान को दी गई 24 रायफलों से सलामी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:43 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : हैदरनगर थाना के कुकही गांव निवासी बीएसएफ के 32 बटालियन के जवान श्रवण कुमार का गुरुवार को देवरी सोन नदी स्थित श्मशान घाट में अंत्येष्टि की गई। मौके पर बीएसएफ के जवानों ने 24 रायफलों की सलामी दी। बीएसएफ इंस्पेक्टर विजेंद्र कुमार ¨सह, हैदरनगर के थाना प्रभारी मिथिलेश राम आदि वहां मौजूद थे। बुधवार की शाम जवान श्रवण का शव गांव पहुंचा। इसके साथ ही पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया। चारों... और पढ़ें »

  • डोभा निर्माण में कोताही बर्दाश्त नहीं: बीडीओ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:39 PM (IST)

    हैदरनगर, पलामू : हैदरनगर प्रखंड कार्यालय में रोजगार सेवकों के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी उमेश कुमार मंडल ने बैठक की। उन्होंने डोभा निर्माण को अभियान के रुप में लेने का आह्वान किया। उन्होंने पंचायतवार डोभा निर्माण कार्य की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि इससे काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि हर हाल में लक्ष्य की प्राप्ति होनी चाहिए। लक्ष्य के अनुरुप डोभा निर्माण कराने का निर्देश दिया। ... और पढ़ें »

  • बैंक ने किया कई बकायदारों का वाहन जब्त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:36 PM (IST)

    संसू, मेदिनीनगरर : वनांचल ग्रामीण बैंक ने बकायेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। बैंक ने बकायेदारों के तीन दिनों में चार वाहनों को जब्त किया है। बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक निर्मल चंद्र शुक्ल ने बताया कि कुंदरी शाखा के मुनेश्वर मांझी का एक ट्रैक्टर, हैदरनगर शाखा की प्रेमलता देवी का एक बोलेरो व रेहला शाखा के जयप्रकाश राम व मो. कलामुद्दीन का ट्रैक्टर जब्त किया गया है। शुक्ल ने कहा कि उक्त बकायेदार... और पढ़ें »

  • बस धक्के से घायल युवक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:34 PM (IST)

    पलामू : बस के धक्के से सतबरवा ओपी अंतर्गत पोलपोल पंचायत के दूबा गांव निवासी धर्मेंद्र ¨सह की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बस के धक्के से वह मंगलवार को घायल हो गया था। गंभीरावस्था में उसे रांची रिम्स ले जाया गया। वहां बुधवार को दम तोड़ दिया। विदित हो कि वह अत्यंत निर्धन परिवार से था। उसके निधन की खबर पर पोलपोल की मुखिया प्रमिला देवी मृतक के घर जाकर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया व आर्थिक सहयोग कि... और पढ़ें »

  • डोभा निर्माण महज खानापूर्ति

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:32 PM (IST)

    पलामू : सदर प्रखंड में बरसाती जलसंचय के लिए खोदे जा रहे डोभा महज खानापूर्ति बनकर रह गया है। डोभा निर्माण में बिचौलियागिरी हावी है। गांव में जिस मकसद से डोभा का निर्माण सरकार कराना चाहती है शायद उसे अमलीजामा पहनाने में पंचायत प्रतिनिधि भी रुचि नहीं ले रहे। जल संरक्षण के लिए यह काम किया जाना है। यह पैसा कमाने के उद्देश्य से काम कराया जा रहा है। यही वजह है कि सरकार के मानक के अनुरूप कहीं भी डोभा का ... और पढ़ें »

  • सोलर प्लेट की चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:31 PM (IST)

    संसू, लेस्लीगंज, पलामू : लेस्लीगंज पंचायत सचिवालय से बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने सोलर प्लेट की चोरी कर ली। इस संबंध में मुखिया धर्मेंद्र सोनी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मालूम हो कि लेस्लीगंज पंचायत में सोलर प्लेट चोरी की यह तीसरी घटना है। पंचायत सचिवालय के छत पर सात सोलर प्लेट लगा था। अब बचकर दो रह गया है।और पढ़ें »

  • मुस्लिम समाज ने लिया दहेज नहीं लेने के संकल्प

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:30 PM (IST)

    पलामू : विश्रामपुर नगर परिषद स्थित वार्ड नंबर 8 के डंडीलाकलां गांव स्थित उर्दू मध्य विद्यालय में मुस्लिम समुदाय की बैठक में दहेज नहीं लेने का संकल्प लिया गया। इसमें नगर परिषद सहित क्षेत्र से लगभग 20 गांवों के लोगों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता मौलाना मंसूर साहब व संचालन नगर पार्षद नजमुद्दीन नूरी ने किया। बैठक में विश्रामपुर ही नहीं, पलामू प्रमंडल क्षेत्र के कई लोगों ने भाग लिया। बैठक में हाजी... और पढ़ें »

  • बीएसएफ जवान का शव पहुंचा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:44 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : बीएसएफ 32 बटालियन का जवान हैदरनगर के कुकही गांव के मोगलजान टोला निवासी श्रवण कुमार की मौत कार-ट्क की टक्कर में मंगलवार को रोहतक में हो गई थी। उनका शव हवाई जहाज से दिल्ली से रांची बुधवार दोपहर लाया गया। देर शाम तक सड़क मार्ग से शव हैदरनगर के कुकही गांव पहुंचा। श्रवण की मौत की खबर मिलते ही गांव में गम का माहौल है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। श्रवण की पत्नी डा. पूनम देवी... और पढ़ें »

  • डोभा निर्माण को लक्ष्य के अनुरूप करें पूरा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:35 PM (IST)

    मेदिनीनगर: जिले में डोभा निर्माण का कार्य लक्ष्य के मुताबिक किया जाना चाहिए। इसके साथ अधिकारी प्रगति की नियमित प्रविष्टि करते जाएंगे। यह निर्देश उपायुक्त अमीत कुमार ने दिया है। वे बुधवार को स्थानीय डीआरडीए के सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस क्रम में डीसी ने प्रखंडवार डोभा निर्माण से संबंधित अध्यतन जानकारी प्राप्त किया। कहा कि मजदूरो को समय पर राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया ज... और पढ़ें »

  • सैकड़ों लीटर महुआ शराब, जावा महुआ व उपकरण जब्त

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:33 PM (IST)

    हरिहरगंज, पलामू : हरिहरगंज प्रखंड क्षेत्र में अवैध महुआ शराब निर्माण के खिलाफ बुधवार को छापामारी अभियान चलाया गया। इसका नेतृत्व छतरपुर डीएसपी संजय कुमार किया। कौआखोह, बैद्यबिगहा, कोसडिहरा, पीपरा, लंगुराही आदि समेत कई गांव में अभियान चला। इसमें सैकड़ों लीटर महुआ शराब,दो ¨क्वटल जावा महुआ व शराब बनाने के कई उपकरण जब्त किए गए। इस अभियान में उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक संजय कुमार समेत कई पुलिसकर्मी शाम... और पढ़ें »

  • बातचीत होने के बाद भी नहीं निकला निष्कर्ष

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:32 PM (IST)

    मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय से संचालित गढ़वा स्थित एसएसजेएसएन कॉलेज के प्रधान सहायक के पद को लेकर चल रहा विवाद अब भी जारी है। नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय से गठित जांच कमेटी ने गढ़वा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. भागवत राम व सहायक राम विजय ठाकुर के साथ बैठक की। इस दौरान राम विजय ठाकुर के दस्तावेजों की जांच की गई। काफी देर तक हुई बैठक के बावजूद अब तक निष्कर्ष नहीं निकल सका है। इस कड़ी में अब... और पढ़ें »

  • गांजा के साथ दो युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:30 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद पुलिस ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष छापामारी अभियान चलाया। इसमें अवैध रूप से गांजा बेचने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार हुसैनाबाद पुलिस मंगलवार की शाम तकरीबन सात बजे शहर के मधुशाला रोड में बैद्यनाथ साव व रामचंद्र साव के घर में छापामारी की। इस छापामारी अभियान के दौरान विनोद साव व पप्पू साव को गांजा के साथ धर दबोचा। पूछताछ के लिए प... और पढ़ें »

  • महिलाओं के पहुंचते ही भागने लगे शराब व्यवसायी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:29 PM (IST)

    सतबरवा, पलामू : अरे भाग रे, आ गलथून महिला फौजी। जल्दी से मांस-मदिरा के बोरा समेट नहीं तो खैर नखऊ..। ऐसा ही देखने व सुनने को मिला बुधवार को सतबरवा के मीना बाजार में। मीना बाजार में चल रहे शराबबंदी को लेकर बुधवार को मुखिया संजय मिश्रा के नेतृत्व में रजडेरवा, खामडीह, सतबरवा की 300 से अधिक महिला सबसे पहले सतबरवा ओपी पहुंची। साथ ही आवेदन देकर प्रशासन से शराब बंद कराने में सहयोग मांगा। आवेदन देने ... और पढ़ें »

  • धूल भरी आंधी ने बढ़ाई परेशानी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:25 PM (IST)

    मेदिनीनगर : धूल भरी आंधी ने बुधवार को जिलेवासियों की परेशानी बढ़ा दी। दिन में दो बार सुबह व शाम की धूल भरी आंधी से कई पेड़ गिर गए। साथ ही कई घरों के खपरैल इधर आंधी तूफान से कई घरों को नुकसान हुआ और उनके छत उड़ गए। मेदिनीनगर शहर में आंधी का खासा असर रहा। दुकानों पर लगे होर्डिंग व बोर्ड उड़ गए या फटकर बर्बाद हो गए। पेड़ की टहनियां टूट जाने से कई स्थानों पर कुछ समय के लिए आवागमन बाधित रहा। धूल भरी आंध... और पढ़ें »

  • सेवानियुक्ति नियमावली में उपेक्षा बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:24 PM (IST)

    मेदिनीनगर: झारखंड अभियंत्रण सेवानियुक्ति नियमावली 2016 में डिप्लोमाधारी अभियंताओं की प्रोन्नति में उपेक्षा के खिलाफ डिप्लोमा अभियंता संघ झारखंड पलामू ईकाई ने बुधवार को स्थानीय समाहरणालय परिसर में धरना दिया। मौके पर अभियंताओं ने कहा कि राज्य के पदाधिकारी व कर्मचारियों को वर्ष 2006 में केंद्रीय वेतनमान देने व राज्य के सभी पदाधिकारी व कर्मियों की केंद्रीय सेवा शर्त के अनुरूप राज्य में भी सेवानियमा... और पढ़ें »

  • अनियंत्रित बस ने टेंपो में मारी टक्कर, आधा दर्जन घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:24 PM (IST)

    छतरपुर, पलामू : डालटनगंज-छतरपुर एनएच 98 मुख्य मार्ग पर छतरपुर प्रखंड के नाग बाबा के समीप बुधवार की सुबह को जेपीएस बस अनियंत्रित होकर एक टेंपो का धक्का मार दिया। इससे टेंपो पर सवार आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों को छतरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज कराया गया। इनमें से कई गंभीर रूप से घायलों को मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार सिलदाग की तरफ से टेंपो आ रहा था। इसी दौरान... और पढ़ें »

  • 199 लाभुकों का हुआ साक्षात्कार, 125 का आवेदन रद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:23 PM (IST)

    मेदिनीनगर : शहरी आजीविका मिशन के तहत स्वरोजगार से जोड़ने के लिए ऋण उपलब्ध कराने संबंधित बुधवार को स्थानीय नगर परिषद के नए भवन में साक्षात्कार हुआ। इस दौरान शहर के गरीब बेरोजगारों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। जिला टास्क फोर्स के सदस्यों के अलावा नगर परिषद प्रबंधन के पदाधिकारियों ने अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार के लिए तीन टीम गठित की गई थी। इसमें 324 अभ्यर्थियों के विरूद्ध 199 अभ्यर्थी साक... और पढ़ें »

  • क्षेत्र के विकास के लिए रहेंगे प्रतिबद्ध : आलोक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:23 PM (IST)

    चैनपुर, पलामू : भाजपा की सरकार में विकास की गंगा बह रही है। धरातल पर विकास दिखने लगा है। क्षेत्र के विकास के प्रति वे कृतसंकल्पित हैं। उक्त बातें स्थानीय विधायक सह झारखंड राज्य वन विकास निगम के अध्यक्ष आलोक चौरसिया ने कही। वे बुधवार को शाहपुर स्थित महिला प्रशिक्षण भवन में आयोजित भाजपा की विधानसभास्तरीय कार्यकर्ता बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 15 माह के अल्पकाल में उन्होंने विकास की मिसाल ... और पढ़ें »

  • मुस्लिम समुदाय ने लिया दहेज नहीं लेने का संकल्प

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:21 PM (IST)

    विश्रामपुर, पलामू: विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड नंबर 8 के डंडीलाकलां गांव स्थित उर्दू मध्य विद्यालय में बुधवार को मुस्लिम समुदाय की बैठक हुई। इसमें 20 गांव के लोग जुटे। बैठक की अध्यक्षता मौलाना मंसूर साहब व संचालन नगर पार्षद नजमुद्दीन नूरी ने किया।. बैठक में हाजी मुमताज अंसारी, मौलाना हनान व अब्दुल रहीम रिजवी बतौर अतिथि मौजूद थे। बैठक में विचार विमर्श के बाद लोगो ने दहेज लेना-देना बंद करन... और पढ़ें »

(News from Palamu, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें