Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

संवेदनशील मुद्दों के प्रति बनें गंभीर : मनोरमा

लोहरदगा : बच्चों व युवाओं के दो दिवसीय क्षमताव‌र्द्धन कार्यशाला का शुभारंभ गुरुवार को होप कार्यालय में हुआ। कार्यशाला में बच्चों व युवाओं के विकास, अधिकार, स्थानीय मुद्दों पर जानकारी दी गई। मौके पर होप की मैनेजिंग ट्रस्टी मनोरमा एक्का ने कहा कि संवेदनशील मुद्दों पर गंभीर होना बेहद जरूरी है। विशेषकर मानव व्यापार, बाल श्रम आदि मुद्दे समाज के लिए बीमारी की तरह हैं, जिससे बचना जागरूकता से ही संभव है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

खेल को जीवन का लक्ष्य बनाएं : एसडीपीओ

कैरो (लोहरदगा) : सेवन स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में डा. अनुग्रह नारायण उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित चार दिवसीय नाकआउट क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला गुरुवार को हुआ। बतौर मुख्य अतिथि एसडीपीओ एसए रिजवी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर समापन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मौके पर खिलाड़ियों से कहा कि खेल को जीवन का लक्ष्य बनाएं। वर्तमान समय में शिक्षा के साथ-साथ खेल का महत्व भी काफी बढ़ गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

हुदु ने गितिलगढ़ को 2ं-0 से हराया

कैरो (लोहरदगा) : विकास भारती विशुनपुर के तत्वावधान में मंगलवार को गितिलगढ़ व टाटी में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गितिलगढ़ मैदान में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में हुदु ने गितिलगढ़ को 2-0 से हरा दिया। मौके पर प्रणव पाठक, देवेन्द्र महतो, दीपक उरांव, आजम खान आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

लिंक फेल होने से परेशानी

संवाद सूत्र,डुमरी : बैंक ऑफ इंडिया डुमरी शाखा का लिंक पिछले दस दिनों से फेल है। इसके कारण लोगों को पैसा निकासी में परेशानी हो रही है। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है। इस संबंध में डुमरी मुखिया पुष्पा उरांव ने कहा कि आए दिन बैंक का लिंक फेल होने से लोगों को काफी परेशानी होती है। किसान खाता खोलने के लिए दस दिनों से बैंक का चक्कर काट रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सूत्र, डुमरी : डुमरी में लोहरदगा ग्राम स्वराज संस्थान के द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। जहां विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। अभियान में संस्थान के मोहंती तिर्की, पूनम तिर्की, ललिता कुमारी, चेतन लाल मिंज, पूनम खलखो सहित काफी संख्या में जल सहिया व ग्रामीण आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

विस चुनाव में आछासं प्रत्याशी खड़ा करेगा

लोहरदगा : आदिवासी छात्र संघ की बैठक मंगलवार को संघ के कार्यालय में बालकिशुन भगत की अध्यक्षता में हुई। इसमें विधानसभा चुनाव पर चर्चा की गई। बैठक में विधानसभा चुनाव में संघ की ओर से प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया गया। बैठक में सभी प्रखंड अध्यक्षों की सहमति से चुनाव मैदान में प्रत्याशी उतारने और जीत दर्ज कराने पर सहमति बनी। मौके पर बालकिशुन भगत ने कहा कि इस बार के चुनाव में पार्टी प्रत्याशी हर हाल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में महिला घायल

सेन्हा (लोहरदगा) : सेन्हा थाना क्षेत्र के मुर्की कुंबा टोली गांव में मंगलवार को सड़क दुर्घटना में महिला घायल हो गई। इसे इलाज के लिए सेन्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है। बताया जाता है कि गुमला जिले के घाघरा थाना अंतर्गत खटंगा गांव निवासी बदरू उरांव की पत्‍‌नी मांगो देवी (50 वर्ष) गांव में मेला देखने के लिए आई हुई थी। जहां मंगलवार को मारुति संख्या बीआर 14 जे-3545 ने मांगो को टक्कर मार दी, ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:50 PM (IST)
        

रेल पुल योजना का एसपी ने किया निरीक्षण

लोहरदगा : एसपी चंद्रशेखर प्रसाद ने मंगलवार को कुडू थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन रेल पुल संख्या 33 और 27 का निरीक्षण किया। घोरधरवा नाला में निर्माणाधीन रेलवे पुल निर्माण योजनाओं की स्थिति, सुरक्षा की स्थिति आदि की जांच की। एसपी ने घोरधरवा नाला के समीप स्थित पुलिस पिकेट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने पिकेट में तैनात जवानों का हौसला बढ़ाया। एसपी ने कहा कि विकास योजनाओं में सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

हरमू छठ घाट पर पूजा की होगी बेहतर व्यवस्था

लोहरदगा : कोयल नदी संगम घाट हरमू में इस बार छठ पूजा की बेहतर व्यवस्था होगी। छठ पूजा समिति के सचिव विशंभर सिंह ने बताया कि छठ पूजा को लेकर समिति की ओर से विद्युत सज्जा, ध्वनि व्यवस्था, पानी छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही मैना बगीचा से छठ घाट तक जर्जर सड़क की मरम्मत की गई है। छठव्रतियों के लिए दूध, आम पल्लव व पूजा सामग्री की व्यवस्था समिति की ओर से की गई है। इस कार्य में कमेटी के आजीवन संरक्षक राजेन्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

सरना धर्म महासम्मेलन पर हुई चर्चा

लोहरदगा : राजी पड़हा सरना प्रार्थना सभा की बैठक मंगलवार को झखरा कुंबा में प्रकाश उरांव की अध्यक्षता में हुई। इसमें 15 नवंबर को आहूत 11वां राष्ट्रीय सरना धर्म महासम्मेलन पर चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि महासम्मेलन में देश-प्रदेश के सरना धर्मावलंबी शामिल होंगे। दो दिवसीय महासम्मेलन के सफल आयोजन में सरना धर्मावलंबी तन-मन-धन से सहयोग करेंगे। मौके पर सोमे उरांव, जलेश्वर उरांव, बालमुनी उरांव, गौतम उरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

छठ घाटों में सुरक्षा के हैं व्यापक इंतजाम

लोहरदगा : छठ महापर्व को लेकर जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हैं। एसपी चंद्रशेखर प्रसाद का कहना है कि जिला बल के शस्त्र जवानों को शहरी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। साथ ही सभी छठ घाटों पर महिला एवं पुरुष बल सादे लिवास में तैनात किए गए हैं। इसके अलावे सभी थाना प्रभारियों को नियमित रूप से गश्ती करने, छठ घाटों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने कहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

दो-दो योजनाओं का करें चयन

केरसइ : प्रखंड मुख्यालय सभागार में बीडीओ दिनेश कुमार ने कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने पंचायत सेवकों से मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रत्येक पंचायत से दो-दो योजनाओं का चयन करने का निर्देश दिया। वहीं पंचायत के सभी मजदूरों को यूआआईडी अपडेट कर जमा करने को कहा। मौके पर रंथू साहू, परशुराम साहू, जगतपाल महतो आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

कागजात गुम

गुमला : शहर के खड़ियापाड़ा निवासी पुष्पा कर्मेला मिंज का पर्स सोमवार को घर से मुख्य मार्ग आने के क्रम में खो गया। उन्होंने बताया कि पर्स में फोटो पहचान पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट आकर के फोटो व अन्य आवश्यक कागजात थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

विद्यालय में व्यवस्था सुदृढ़ करने का निर्देश

रायडीह : प्रखंड कार्यालय के सभागार में मतदान केंद्र वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों संग प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी ने बैठक की। बैठक में बीसीओ अशफाक अहमद ने मतदान से पूर्व विद्यालयों में शौचालय, पेयजल व रैंप की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वहीं व्यवस्था की बहाली में आने वाली परेशानियों से तुरंत प्रखंड कार्यालय को अवगत कराने की बात कही। उन्होंने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने की तालाब की सफाई

संवाद सूत्र, पालकोट : छठ पर्व को लेकर पालकोट के थाना तालाब व कपरदार तालाब में ग्रामीणों द्वारा सफाई की गई। छठ पर्व में तालाब की सफाई में प्रखंड प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की भागीदारी नही देखी गई। ग्रामीणों ने स्वयं ही सफाई का बीड़ा उठाया। तालाब के इर्द गिर्द काफी गंदगी फैली थी। छठ पर्व को लेकर अन्य तालाबों में भी साफ सफाई की गई है। मौके पर वंशीधर गुप्ता, दयानंद केसरी, नंदकुमार गुप्ता, बसंत गुप्ता, बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

नागपुरी गीतों पर झूमे लोग

पाकरटांड : प्रखंड के सिकरियाटांड तुमगाटोली में नवयुवक संघ द्वारा इंद मेला सह नागपुरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन काशीलाल नायक द्वारा फीता काटकर किया गया। इस दौरान न्यू झुमी ऑरकेस्ट्रा गुमला के कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुति दी गयी। इसमें बेबी, जगदीश, रतन, लालधन, दिलीप, अंजली, जयश्री गायकों ने अपने मधुर आवाज से लोगों का मन मोह लिया। वहीं मुस्कान एवं पिंटू ने आकर्षक नृत्य से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

ग्रामीण से 35 हजार रुपये की ठगी

भंडरा (लोहरदगा) : भंडरा थाना क्षेत्र के धनामुंजी गांव के एक युवक से 35 हजार 452 रुपए की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि धनामुंजी गांव निवासी स्वर्गीय जोसेफ लकड़ा के पुत्र रंजीत लकड़ा की मोबाइल संख्या 9608559277 पर 24 अक्टूबर को मोबाइल संख्या 9800286079 से फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को पटना एसबीआई बैंक का शाखा प्रबंधक बताते हुए रंजीत को एटीएम कार्ड रिन्युअल करने की बात कही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

मानव व्यापार के शक में पुलिस के हत्थे चढ़ी महिला

लोहरदगा : मानव व्यापार की शक में शहरी क्षेत्र के पतराटोली से सदर थाना पुलिस ने आरोपी महिला समीदा खातून को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि बाल कल्याण समिति की सदस्य मनोरमा एक्का ने सदर थाना पुलिस को मानव तस्करी के लिए एक महिला को अलीगढ़ ले जाने की सूचना दी। इसके बाद सदर थाना पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सेन्हा थाना क्षेत्र के चितरी डांडू निवासी गब्बू अंसारी की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

पुस्तक उठाव का निर्देश

पाकरटांड : प्रखंड के बीआरसी में सातवीं व आठवीं वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए पुस्तक उपलब्ध है। प्रखंड अंतर्गत सभी विद्यालय प्रधानाध्यापकों से 28 अक्टूबर तक पुस्तक उठाव करने को कहा गया है। यह जानकारी बीपीओ राजकुमार पाठक ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

खेल के साथ पढ़ाई भी जरुरी : थाना प्रभारी

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित डॉक्टर अनुग्रह नारायण उच्च विद्यालय कैरो मैदान में सेवन स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में चार दिवसीय नाक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कैरो थाना प्रभारी राम प्यारे राम ने फीता काटकर व शॉट लगाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मौके पर थाना प्रभारी ने कहा कि खेल के साथ-साथ पढ़ाई भी जरूरी है। इसलिए एक बेहतर खिलाड़ी बनने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें