1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

पौधरोपण कर स्वच्छ वातावरण का संकल्प लिया

.. बच्चों को पौधारोपण के लिए किया गया प्रेरित ..विचार गोष्ठी, वाद-विवाद, पेंटिंग, स्लोगन, लेख के माध्यम से बच्चों को किया गया जागरूक फोटो संख्या- 13 और 18 जागरण संवाददाता, लोहरदगा : वनमहोत्सव के मौके पर शनिवार को जिले के विभिन्न विद्यालयों में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय में पौधरोपण कर स्वच्छ वातावरण का संकल्प लिया गया। मौके पर बच्चों को वनों की उपयोगिता, वृक्षों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं के समर्पण ने दिलाया मुकाम : समीर

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित परिसदन भवन में शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें भाजपा छोड़कर दूसरे दलों में गए पुराने कार्यकर्ताओं को जोड़ने व सदस्यता अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को सदस्य बनाने पर बल दिया गया। इस मौके पर सिसई के पूर्व विधायक समीर उरांव के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में महासदस्यता अभियान चलाया। मौके पर समीर उरांव ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

40 दिनों से चल रही ट्रक हड़ताल समाप्त

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : पाखर माइंस से चलने वाले ट्रकों की हड़ताल 40 दिन बाद समाप्त हुई। इसके बाद शनिवार से पाखर माइंस से रिचुघूटा व लोहरदगा के लिए बॉक्साइट ट्रकों का परिचालन शुरू हुआ। ट्रक भाड़ा वृद्धि की मांग को लेकर 40 दिनों से चली आ रही ट्रकों की हड़ताल आखिरकार आपसी समझौते के बाद समाप्त हुई। इसके बाद रास सांसद धीरज प्रसाद साहू, एसपी मनोज रतन चोथे व हिंडाल्को के संयुक्त अध्यक्ष बीके झा ने धुर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

दुष्कर्म के अभियुक्त को दस साल की सजा

लोहरदगा : एक ही महिला के साथ दहेज के लिए शारीरिक प्रताड़ना और दुष्कर्म की घटना पर अपर जिला सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार सिंह की अदालत ने शनिवार को चार अभियुक्तों को सजा सुनाई है। इसमें दुष्कर्म के अभियुक्त को दस साल और प्रताड़ना के तीन आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा सुनाई गई। महिला थाना कांड संख्या 22/07 एवं एसटी संख्या 54/08 में सदर थाना क्षेत्र के रामपुर हुद्दु टोली गांव निवासी अजीम अंसारी के पुत्र ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        

संस्कृति से होता है स्वच्छ समाज का निर्माण : शमीमा

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का जिला स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन शनिवार को मवि लोहरदगा में किया गया। इसमें परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महिला महाविद्यालय की प्राचार्या शमीमा खातून ने कहा कि संस्कृति से स्वच्छ समाज का निर्माण होता है। हमें अपनी संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि पश्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

समाज को दिशा देना हमारा दायित्व : इंद्रजीत

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : कुडू प्रखंड के टिको गांव स्थित अविराम कॉलेज आफ एजुकेशन में शनिवार को सत्र 2014-15 के प्रशिक्षणार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ महाविद्यालय के सचिव इंद्रजीत भारती ने दीप जलाकर एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। मौके पर इंद्रजीत भारती ने कहा कि प्रशिक्षुओं को यहां दी गई शिक्षा को व्यवहारिक जीवन में अपनाने, सफलतापूर्वक जीवन जी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

पड़हा प्रतिनिधियों ने किया ग्रामीण क्षेत्र का दौरा

संवाद सूत्र, भंडरा (लोहरदगा) : जिला राजी पड़हा बेल लक्ष्मी नारायण भगत की अगुवाई में शनिवार को समाज के बुद्धिजीवियों ने भंडरा व कैरो प्रखंड क्षेत्र का दौरा किया। दौरे के क्रम में समाज के लोगों ने बंडा पतराटोली, बिराजपुर, खंडा, कैरो आदि गांव में लोगों के साथ बैठक भी की। लक्ष्मी नारायण भगत ने कहा कि आदिवासी समाज को आगे बढ़ने के लिए अंधविश्वास, डायन-बिसाही, नशापान, अशिक्षा जैसी कुरीतियों से दूर होना हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:05 PM (IST)
        

परिवार नियोजन विकास का आधार : डा. बेरोनेन

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में 11-24 जुलाई तक परिवार स्वास्थ्य मेला पखवारा का आयोजन सदर अस्पताल सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में किया जाएगा। इसे लेकर शनिवार को सदर अस्पताल परिसर से सिविल सर्जन डा. बेरोनेन तिर्की ने झंडा दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया। मौके पर सीएस ने कहा कि परिवार स्वास्थ्य मेला पखवारा के दौरान परिवार नियोजन कार्यक्रम को बल दिया जाएगा। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

विनोद सोनी बने जेएफसीसी के संयुक्त सचिव

लोहरदगा : झारखंड फोटोग्राफिक सेंट्रल कमेटी के कोर कमेटी अध्यक्ष मनीष अग्रवाल व सचिव संजय बोस ने लोहरदगा के जाने-माने छायाकार और नटराज स्टूडियो के संचालक विनोद कुमार सोनी को कमेटी का संयुक्त सचिव बनाया है। विनोद को झारखंड फोटोग्राफिक सेंट्रल कमेटी में प्रतिनिधित्व का दायित्व मिलने पर जिला फोटोग्राफर एसोसिएशन ने बधाई दी है। एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों ने कहा है कि इससे फोटोग्राफरों के विकास और समस्या न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दर्जन भर घायल

संवाद सूत्र, भंडरा (लोहरदगा) : लोहरदगा-बेड़ो मुख्य पथ पर पीएचईडी कार्यालय के समीप शनिवार को सड़क दुर्घटना में दर्जन भर लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि लोहरदगा से व्यापारियों को लेकर चट्टी साप्ताहिक बाजार जा रही मालवाहक पिकअप वैन संख्या जेएच 01 क्यू- 0179 के अनियंत्रित होकर पलट जाने से व्यापारी घायल हो गए। घायल लोगों में शहरी क्षेत्र के थाना टोली निवासी नौशाद अंसारी, जमील खलीफा, तबरेज अंसारी, सलामत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:54 PM (IST)
        

सर्वांगीण विकास को समर्पित है हिंडाल्को

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : हिंडाल्को जन सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में शनिवार को बगडू खनन क्षेत्र में सिलाई प्रशिक्षण केंद्र के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया गया। इसका शुभारंभ एनवीजीएल के लीड ऑडिटर मृणमय घोराई ने फीता काटकर किया। सिलाई प्रशिक्षण के शुभारंभ के बाद उन्होंने महिलाओं से प्रशिक्षण की पूरी जानकारी प्राप्त की। इसके बाद बगडू खनन क्षेत्र में ग्रामीण विकास द्वारा कराए जा रहे स्वास्थ्य सेवाएं, श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:27 PM (IST)
        

एक मंच पर आए सभी अधिवक्ता

लोहरदगा : जिला अधिवक्ता संघ की बैठक शनिवार को अधिवक्ता संघ के सभा कक्ष में मनोज प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। इसमें झारखंड राज्य विधिक परिषद के पूर्व अध्यक्ष सह वरिष्ठ अधिवक्ता पीसी त्रिपाठी और एसएस ओझा विशेष रूप से शामिल हुए। बैठक में जिला अधिवक्ता संघ के विकास, कल्याण व भावी योजनाओं पर चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि जिला अधिवक्ता संघ व डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट एसोसिएशन के नाम से जिले में दो संघ चल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:20 PM (IST)
        

हज यात्रा में प्रशिक्षण की बातों का रखें ध्यान : हासिम

.. हज यात्रियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन फोटो संख्या- 3 और 4 जागरण संवाददाता, लोहरदगा : जिला हज कमेटी के तत्वावधान में शनिवार को कादिर लेन स्थित मोहम्मद हासिम के आवासीय परिसर में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को यात्रा से संबंधित कई बिंदुओं पर जानकारी दी गई। शिविर में कमेटी के कन्वेनर हाजी मोहम्मद हासिम ने कहा कि हज यात्रा के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:16 PM (IST)
        

रेल यात्रियों ने की पॉकेटमार की धुनाई

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : रांची-लोहरदगा यात्री रेलगाड़ी में सफर कर रहे यात्रियों ने शुक्रवार को पॉकेटमारी करते युवक को रंगे-हाथ पकड़ा। इसके बाद लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को सुपुर्द कर दिया। पॉकेटमार की पहचान रांची जिले के गाड़ीखाना क्षेत्र निवासी आमीर अंसारी का पुत्र नसीम अंसारी के रूप में हुआ है। बताया जाता है कि लोहरदगा जिले के किस्को थाना क्षेत्र के तेतरडांड़ गांव निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:21 PM (IST)
        

उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस का सघन अभियान

लोहरदगा : जिले के सेन्हा थाना अंतर्गत उग्रवाद प्रभावित सेरेंगदाग जंगली-पहाड़ी क्षेत्र में उग्रवादियों के विरुद्ध शुक्रवार को पुलिस का सघन अभियान चला। एसपी मनोज रतन चोथे की अगुवाई में उग्रवादियों के विरुद्ध चले अभियान में पेशरार प्रखंड के सेरेंगदाग एवं आसपास के जंगली-पहाड़ी गांवों में नक्सलियों की टोह ली गई। बताया जाता है कि क्षेत्र में नक्सलियों की सूचना पर एसपी की अगुवाई में डीएसपी आशीष कुमार महली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

बच्चों ने जाना कैसा है डाकघर का संसार

लोहरदगा : मध्य विद्यालय पावरगंज के छात्र-छात्राओं ने जाना कैसा है डाकघर का संसार। डाक विभाग के सहयोग से स्कूली बच्चे शहर के मुख्य डाकघर का शैक्षणिक भ्रमण कर डिजिटल इंडिया से भी रू-ब-रू हुए। सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने जाना कि आखिरकार डाकघर का कामकाज और उसका संसार कैसा है। डाक निरीक्षक कुमार अनूप ने बच्चों को कार्यालय का भ्रमण कराया। साथ ही डिजिटल वीक एजुकेशन डे के तहत डाकघर का महत्व, सुकन्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

स्वास्थ्य सुविधा में नहीं हो लापरवाही : निदेशक

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : स्वास्थ्य विभाग की निदेशक सह जिला नोडल पदाधिकारी डा. विद्या गुप्ता ने शुक्रवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल जाना। स्वास्थ्य निदेशक ने सदर अस्पताल का आउट डोर, अस्पताल की साफ-सफाई, दवाओं की स्थिति, चिकित्सकों की स्थिति, कर्मचारियों की स्थित समेत अन्य बिंदुओं पर जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने चिकित्सकों के साथ बैठक कर कहा कि स्वास्थ्य सुविधा मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

पवित्र रमजान के तीसरे जुम्मे की नमाज में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : पवित्र रमजान महीना के तीसरे जुम्मे की नमाज शुक्रवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के मस्जिदों में पढ़ी गई। रमजान मुबारक के तीसरे जुम्मे की नमाज में मुस्लिम धर्मावलंबियों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहर के जामा मस्जिद में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने तीसरे जुमे की नमाज पढ़कर जिले में अमन-चैन एवं बारिश की दुआ मांगी। मौके पर बच्चे, युवा एवं बूढ़े लोग मस्जिदों में जहां खुदा की इबादत की, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:51 PM (IST)
        

अवसर को पहचानना सीखें : डीडीएम

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान द्वारा छह दिवसीय सब्जी खेती एवं नर्सरी प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन गुरुवार को डीडीएम नाबार्ड रबेश सिंह ने दीप जलाकर किया। मौके पर उन्होंने कहा कि अवसर की कमी नहीं है जरूरत है इसे पहचानने की। कोई भी इंसान अवसर की पहचान कर जीवन में आगे बढ़कर अपना भविष्य संवार सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी इंसान जन्म से उद्यमी नहीं होता है। किसी कार्य को स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

मेहनत से ही मिलती है सफलता : डीएसई

लोहरदगा : गिरवर शिशु सदन उच्च विद्यालय परिसर में गुरुवार को दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधीक्षक प्रबला खेस ने कहा कि मेहनत से ही सफलता मिलती है। लक्ष्य निर्धारण कर विद्यार्थी ईमानदारी के साथ पढ़ाई करें तो सफलता उनके कदम चूमेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना मानव जीवन अधूरा है। बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले इसके लिए शिक्षकों को संकल्प ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें