लोहरदग्गा

  • पुलिस के आगे हथियार छोड़ भागे नक्सली : एसपी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:08 PM (IST)

    लोहरदगा : पुलिस-सीआरपीएफ की रणनीति से भाकपा माओवादी संगठन के नक्सली मैदान छोड़कर भागने को विवश हुए। सोमवार को सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के बीहड़ गुनी जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छोड़कर भागे दो बंदूक, 315 बोर की दो गोली, नक्सली साहित्य, नक्सली पर्चा बरामद किया। पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में उपरोक्त जानका... और पढ़ें »

  • बीआरपी-सीआरपी संघ की मांगे जायज : सुखदेव

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    लोहरदगा : जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंडों में कार्यरत बीआरपी एवं सीआरपी ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को स्थानीय विधायक सुखदेव भगत से मुलाकात किया। बीआरपी-सीआरपी ने विधायक के समक्ष मानदेय बढ़ोत्तरी, प्रशिक्षण कराने एवं वर्षो से कार्यरत बीआरपी-सीआरपीको नियमित कराने पर चर्चा करते हुए उनकी मांगों को पूरा कराने की बात कही। विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि बीआरपी-सीआरपी की मांग जायज है। संघ की मांग... और पढ़ें »

  • शिक्षा के साथ खेल भी जरूरी : सुनैना

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री खेल मैदान में मंगलवार को प्रखंडस्तरीय बाल समागम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी ने फीता काटकर किया। बाल समागम में विद्यार्थियों ने लंबी कूद, बोरा रेस, बिस्कुट रेस, ऊंची कूद, सौ मीटर रेस, तीन सौ मीटर रेस आदि स्पर्धाओं में भाग लिया। सुनैना कुमारी ने सभी सफल विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। जि... और पढ़ें »

  • पारा शिक्षक को भेजा गया जेल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    कुडू (लोहरदगा) : कृषि उपकरण खरीदनेवाले कबाड़ी दुकानदार हुरहद गांव निवासी इरफान अंसारी को कुडू थाना पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। कुडू पुलिस ने इरफान के कबाड़ी दुकान से सोमवार को कोनोविडर नामक कृषि उपकरण बरामद किया था। इस मामले में इरफान के अलावा हुदु निवासी श्रवण मुंडा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। और पढ़ें »

  • इंडिया इज द बेस्ट, भारत से हमें है प्यार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    लोहरदगा : एक जुलाई 1888 को गठित लोहरदगा नगरपालिका के स्वर्णिम इतिहास को जानने के लिए मंगलवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले एफ हान का परिवार लोहरदगा पहुंचा। ब्रिटिशकालीन जमाने की नगरपालिका से यह परिवार रूबरू हुआ। नगरपालिका के पहले चेयरमैन जर्मनी निवासी एफ हान के परपोते डा. टेड फियेराबेंड, के हेनरी, परपोती मेरी गिराल्ड व वालफार्म पिट्ज नाटरोट ने लोहरदगा में आकर अपने पूर्वज के इतिहास से रू... और पढ़ें »

  • बाल समागम का आयोजन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:10 PM (IST)

    कुडू (लोहरदगा) : संत विनोबा भावे खेल मैदान में मंगलवार को प्रखंडस्तरीय बाल समागम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीईईओ अनुराधा रानी ने दीप जलाकर किया। बाल समागम में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालय के बच्चों ने सौ मीटर, दो सौ मीटर व चार सौ मीटर दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, वाद विवाद, भाषण, चित्रकला आदि प्रतियोगिता में भाग लिया। मौके पर योगेंद्र यादव, प्रमोद भारती, संतोष कुमार, अम... और पढ़ें »

  • सब्बा परवीन ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में मारी बाजी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लोहरदगा : अखिल विश्व गायत्री परिवार गायत्री तीर्थ, गायत्री कुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा 2015 में गिरवर शिशु सदन की कक्षा छह की सब्बा परवीन ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया है। जमशेदपुर में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में छात्रा को पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। छात्रा की इस उपलब्धि पर विद्यालय के श... और पढ़ें »

  • बच्चों को मिले गुणवत्तापूर्ण शिक्षा : जिप अध्यक्ष

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:04 PM (IST)

    लोहरदगा : समाहरणालय के विकास भवन स्थित अभिलाषा कक्ष में मंगलवार को जिला परिषद की बैठक जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सरकारी योजनाओं की विभागवार समीक्षा हुई। बैठक में योजनाओं को गति देकर निर्धारित अवधि में पूरा करने पर बल दिया गया। शिक्षा विभाग की समीक्षा कर जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सरकारी विद्यालयों में बच्चों को गुणवत... और पढ़ें »

  • प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों को आगे लाने की : डीएसई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:38 PM (IST)

    लोहरदगा : संत स्तानिस्लास विद्यालय परिसर में मंगलवार को प्रखंड स्तरीय बाल समागम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ डीएसई प्रबला खेस और प्रखंड प्रमुख पहनू उरांव ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर प्रखंड प्रमुख ने कहा कि बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल जरूरी है। इससे बच... और पढ़ें »

  • इस्लाम में दहशतगर्दो के लिए जगह नहीं : आशवी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:15 PM (IST)

    लोहरदगा : सदर प्रखंड के कुटमू गौस नगर में सरकार गौस-ए-आजम कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत जामा मस्जिद के इमाम मौलाना शमीम रिजवी द्वारा कलाम-ए-पाक की तिलावत के साथ की गई। कांफ्रेंस में लखनऊ से आए मौलाना शोएब आशवी ने कहा कि इस्लाम में दहशतगर्दी के लिए कोई जगह नहीं है। आज चंद लोग इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं। दहशतगर्द कभी मुसलमान हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि दाढ़ी, टोपी एवं नाम रख... और पढ़ें »

  • 15 तक दीवार लेखन कार्य पूरा करें : मुकेश

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित साक्षरता कार्यालय में सोमवार को जिला समन्वयक राजेन्द्र उरांव की अध्यक्षता में प्रेरकों की बैठक हुई। इसमें प्रखंड प्रबंधक मुकेश गुप्ता ने प्रेरकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी प्रेरकों को महापरीक्षा के लिए तैयार की गई सूची प्रखंड कार्यालय में शीघ्र जमा करना है, जिससे आगे की प्रक्रिया पूरी की जा सके। उन्होंने सभी प्रेरकों से अपने-अपने केंद्र... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा की तैयारियां जोरों पर

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    लोहरदगा : सरस्वती पूजा का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे तैयारी में छात्र-छात्राएं जुट रहे हैं। सरस्वती पूजा को लेकर सरकारी एवं गैर-सरकारी शिक्षण संस्थान, क्लबों के सदस्य, मुहल्लेवासी सरस्वती पूजा की तैयारियों में जुटे हैं। सरस्वती पूजा को लेकर शहर से गांवों में मूर्तिकार मां सरस्वती की प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। अब प्रतिमा निर्माण अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। मूर्ति... और पढ़ें »

  • कुडू में विद्यार्थी सम्मान समारोह आयोजित

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:46 PM (IST)

    कुडू (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित स्टूडेंट कोचिंग सेंटर में रविवार को विद्यार्थी सम्मान सह वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में माध्यमिक परीक्षा 2015 में 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले दस विद्यार्थियों को पांच-पांच हजार रुपए की नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। साथ ही विद्यार्थियों को बेहतर भविष्य को लेकर मार्गदर्शित किया गया। और पढ़ें »

  • अभिभावक मंच ने छात्र को दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:40 PM (IST)

    लोहरदगा : अभिभावक मंच ने सोमवार को शहर के पावरगंज चौक स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थल पर रांची के सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय कुमार महतो की मौत पर कैंडल जलाकर व दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। रांची के सफायर इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा सात के 12 वर्षीय छात्र की मौत हो गई, जिसपर जांच चल रही है। छात्र को श्रद्धांजलि देने वालों में दीपक सर्राफ, मोहम्मद कैश, हेमंत वर्मा, अनूप दास... और पढ़ें »

  • परियोजना कर्मियों की हड़ताल जारी, दिया धरना

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    लोहरदगा : परियोजना कर्मियों की हड़ताल जारी है। परियोजना कर्मियों ने समाहरणालय के समक्ष सोमवार को धरना-प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों पर बल दिया। परियोजना कर्मियों ने सरकार पर उनकी मांगों की उपेक्षा का आरोप लगाया। झारखंड शिक्षा परियोजना कर्मी संघ के आह्वान पर प्रदर्शन करते हुए एपीओ सह एडीपीओ अशोक कुमार पांडे ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा को रसातल में भेजने पर आमदा है। इसी कड़ी में आंदोलन पर सरकार कोई ... और पढ़ें »

  • खेल से बढ़ता है आत्मविश्वास : बीईईओ

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    सेन्हा (लोहरदगा) : सेन्हा प्रखंड के बुनियादी मैदान में सोमवार को प्रखंड स्तरीय बाल समागम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सलाय सोरेन ने सीटी बजाकर किया। मौके पर उन्होंने कहा कि खेल से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है। बच्चों में प्रतियोगिता की भावना का विकास होता है। उन्होंने प्रखंड क्षेत्र में बाल समागम के माध्यम से विद... और पढ़ें »

  • शौचालय निर्माण में नहीं बरतें कोताही : एसडीओ

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड क्षेत्र में संचालित योजनाओं का निरीक्षण सोमवार को एसडीओ राज महेश्वरम व पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता विपीन बिहारी सिन्हा ने किया। इस दौरान प्रखंड के नरौली व उतका में चल रहे शौचालय निर्माण कार्य का निरीक्षण कर एसडीओ ने संबंधित पदाधिकारी व मुखिया को निर्देश दिया कि शौचालय निर्माण की गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। शौचालय निर्माण में... और पढ़ें »

  • निष्पक्ष एवं कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए प्रशासन तैयार : डीसी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लोहरदगा : लोहरदगा में माध्यमिक व इंटर की परीक्षा की तैयारियों को लेकर सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में डीसी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में परीक्षा वीक्षकों और पर्यवेक्षकों की बैठक हुई। इसमें इंटर के छह केंद्रों में 3971 और माध्यमिक के 13 केंद्रों में 8145 विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा देने को लेकर आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में डीसी ने कहा कि निष्पक्ष व कदाचार मुक्त परी... और पढ़ें »

  • जनता की समस्याओं का शीघ्र करें निदान : उपायुक्त

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    लोहरदगा : समाहरणालय परिसर स्थित उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में सोमवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनकर निराकरण का भरोसा दिलाया। जनता दरबार में विभिन्न विभागों से जुड़े दो दर्जन मामलों का निपटारा किया गया। मौके पर डीसी ने कहा कि जनता की समस्याओं का शीघ्र निदान जरूरी है। इसके लिए अधिकारियों को अपने दायित्वों का निपटारा करना चाहिए। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

  • विधायक-सांसद मद की योजनाओं को पूरा करें : डीसी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    लोहरदगा : समाहरणालय परिसर स्थित उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में सोमवार को विधायक-सांसद मद, 14वें वित्त आयोग, मुख्यमंत्री निधि योजना की समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीसी ने क्रमवार सभी विभागों और योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में डीसी ने कहा कि विधायक-सांसद मद की लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करें। जो भी एसी-डीसी बिल लंबित है, उसे शीघ्र समर्पित करें। वित्तीय वर्ष की समाप्ति के पूर्व ... और पढ़ें »

(News from Lohardaga, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें