Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

कुडू (लोहरदगा) : लोहरदगा-रांची मुख्य पथ पर कुडू-नवाटोली के बीच ढुलवा खूटा के समीप सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए कुडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि लाधुप सेन्हा निवासी गजन लोहरा की पत्‍‌नी रूकमणी देवी (40), पुत्री वीणा कुमारी (20) व स्वर्गीय दुबे मुंडा की पुत्री सुशीला कुमारी (18) खूंटी जिले के अंगनाबाड़ी से पूजा-अर्चना कर पिकअप वैन से वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

ढिबरी युग में जी रहे हैं विटपी के ग्रामीण

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड के विटपी गांव में पिछले छह माह पूर्व ट्रांसफार्मर जलने से बिजली गुल है। जिससे गांव के 90 बीपीएल व एपीएल परिवारों को बिजली नहीं मिल पा रही है। वहीं नवडीहा, भंडरा के मलार टोली, पंचायत भवन के समीप लगे 16-16 केवीए ट्रांसफार्मर भी पिछले दो वर्ष से जला पड़ा है, लेकिन विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर बदलने को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गई है। जिससे गांव के ग्रामीणों में काफी रोष है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

देश की सुरक्षा में सीआरपीएफ की अहम भूमिका : पीडीजे

लोहरदगा : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 158वें बटालियन के 75वें जयंती समारोह पर सीआरपीएफ मुख्यालय में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन व्यवहार न्यायालय के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश विष्णुकांत सहाय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर पीडीजे ने कहा कि देश की सुरक्षा में सीआरपीएफ की अहम भूमिका रही है। सीआरपीएफ के जवान जान पर खेलकर देश में शांति कायम रखते हैं। उन्होंने केंद्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

पुलिस ध्वस्त, बढ़ी परेशानी

भंडरा (लोहरदगा) : नगड़ी- मकुन्दा को प्रखंड मुख्यालय से जोड़नेवाली मुख्यपथ नवडीहा बगीचा के समीप पुलिया के टूटने से ग्रामीणों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं विगत तीन वर्षो से पुलिया टूटी हुई है। जिसके कारण ग्रामीणों को भंडरा, हाट बाजार, प्रखंड मुख्यालय दूसरे रास्ते से होकर जाना पड़ता है। जिससे ग्रामीणों का काफी समय बर्बाद हो जाता है तथा लंबी दूरी भी तय करनी पड़ती है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:11 PM (IST)
        

कचरों को जहां-तहां फेंक दायित्वों का इतिश्री

लोहरदगा : शहरी क्षेत्र से रोजाना निकलने वाले 90 टन कचरे को नगर परिषद जहां-तहां फेंककर अपने दायित्वों की इतिश्री कर रही है। इस क्रम में शहर के कचहरी मोड़-कुटमू पथ में भी कचरे को फेंका जा रहा है। जिससे स्थानीय लोगों, राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। नगर परिषद द्वारा एक करोड़ रुपए की लागत से सदर प्रखंड के जुरिया गांव में डंपिंग यार्ड के लिए जमीन की खरीद की गई है। जिसकी चारदीवारी नहीं किए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

पीडि़त परिवार से मिले विधायक

कुडू (लोहरदगा) : कुडू थाना क्षेत्र के चंदलासो गांव में टेंपो चालक व किसान पंचम उरांव के पुत्र मुकेश कुमार के अपहरण की जानकारी मिलने पर मंगलवार को विधायक कमल किशोर भगत ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। विधायक ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। उन्होंने एसपी मृत्युंजय कुमार से बात कर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही। साथ ही मामले में दोषी सभी अपराधियों की गिरफ्तारी पर भी च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

विस चुनाव में महिलाओं की भूमिका अहम : मीना

किस्को (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित शिशु मंदिर परिसर में मंगलवार को भाजपा महिला मोर्चा की बैठक प्रखंड अध्यक्ष मीना देवी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित मोर्चा की जिलाध्यक्ष मीना बाखला ने कहा कि चुनाव में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। मोर्चा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को भाजपा के साथ खड़े होन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

विवाद में मारपीट, एक घायल

भंडरा (लोहरदगा) : भंडरा थाना क्षेत्र के भीठा गांव में मंगलवार को दो भाइयों में सिंचाई को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद बड़े भाई ने छोटे भाई को लाठी से पीटकर घायल कर दिया। घटना को लेकर भंडरा थाने में लिखित शिकायत की गई है। बताया जाता है भीठा निवासी तेजन अंसारी के पुत्र रोजामत अंसारी व उसके छोटे भाई झुलिया अंसारी के बीच खेत में पटवन को लेकर विवाद हो गया। इसी बीच रोजामत ने झुलिया को लाठी से मारकर घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        

ओबीसी के साथ न्याय करे सरकार : राजकुमार

लोहरदगा : भाजपा के जिला महामंत्री राजकुमार वर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार अन्य पिछड़ी जाति के साथ न्याय करे। राज्य सरकार ने विगत दिनों मेधावी विद्यार्थियों को सम्मान दिया है। लोहरदगा में चतुर्थ वर्ग में बहाली को लेकर जो मेधा सूची बनाई गई थी, उक्त मेधा सूची से बहाली नहीं ली गई। चंद्रवंशी समाज के हिमांशु कुमार ने बहाली परीक्षा में 50 में से 47 अंक प्राप्त किया था। बावजूद इसके उनकी नियुक्ति नहीं हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:45 PM (IST)
        

बैंकों ने पूरा नहीं किया केसीसी का लक्ष्य

लोहरदगा : जिले के बैंकों ने किसान क्रेडिट कार्ड का लक्ष्य पूरा नहीं किया है। जिसके कारण खरीफ के विपरीत समय में किसानों को केसीसी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। जिले में जुलाई महीने के 28 तारीख तक सामान्य वर्षापात 305 मिमी के विपरीत महज 210 मिमी बारिश हुई है। इससे जिले में 47 हजार हेक्टेयर में धान आच्छादन के विपरीत महज सात प्रतिशत धनरोपनी हुई है। सरकार ने वैकल्पिक खेती को लेकर अबतक बीज की खरीद नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

ईद मिलन समारोह में शामिल हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

लोहरदगा : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव भगत मंगलवार को कांग्रेसियों के साथ शहरी क्षेत्र व किस्को प्रखंड के विभिन्न गांवों में ईद मिलन समारोह में शामिल हुए। इसके अलावा लोगों के घरों में भी जाकर ईद की बधाई दी। मौके पर श्री भगत ने कहा कि ईद भाईचारगी एवं खुशियों का त्योहार है। ईद हमें अमन का संदेश देता है। आज के दिन दुश्मन भी गले मिलकर एक-दूसरे के हो जाते हैं। मौके पर कांग्रेस जिलाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

विचाराधीन कैदियों के इलाज के दौरान सुरक्षा में लापरवाही

लोहरदगा : सदर अस्पताल में हत्या के आरोपी विचाराधीन कैदी की सुरक्षा में घोर लापरवाही बरतने का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है। कुडू थाना क्षेत्र के कड़ाक गांव निवासी स्वर्गीय बिरसा उरांव के पुत्र दानियल उरांव को सदर अस्पताल में मंगलवार को पेट में घाव की शिकायत के बाद इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जिसकी सुरक्षा में जेल पुलिस के लाठीधारी सिपाही रामनाथ महतो व निर्मल तिर्की को तैनात किया गया है। कै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:24 PM (IST)
        

जिले भर में हर्षोल्लास से मना ईद का त्योहार

लोहरदगा : ईद-उल-फितर मंगलवार को जिले भर में हर्षोल्लास से मना। रमजान का महीना पूरा होने के बाद शव्वाल महीने की पहली तारीख पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पूरे उत्साह से ईद मनाई। मौके पर शहर से लेकर प्रखंड मुख्यालय के ईदगाह एवं ग्रामीण क्षेत्र के मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी गई। शहरी क्षेत्र में पहली जमात की नमाज ईदगाह में पढ़ी गई। जिसकी इमामत जामा मस्जिद के इमाम शमीम रिजवी ने की। ईदगाह में नमाज अदा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:20 PM (IST)
        

अंग्रेजी की अनिवार्यता समाप्त करे सरकार : विधायक

लोहरदगा : विधायक कमल किशोर भगत ने झारखंड के मुख्यमंत्री से झारखंड लोक सेवा आयोग में प्रावधानित अंग्रेजी की अनिवार्यता समाप्त करने की मांग की है। श्री भगत ने कहा है कि केंद्र की यूपीए सरकार द्वारा वर्ष 2011 में लागू की गई सी-सैट की प्रावधानित अनिवार्य अंग्रेजी की उत्तीर्णता के कारण हिंदी भाषी क्षेत्र धधक रहा है। यूपीएससी में लाखों छात्र असफल हो रहे हैं। इससे झारखंड राज्य भी अछूता नहीं है। श्री भगत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:55 PM (IST)
        

कीटनाशक के सेवन से युवक गंभीर

लोहरदगा : शहरी क्षेत्र के बंगला बस्ती में रहने वाले जियाउल हक (32) ने कीटनाशक का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में उसे इलाज के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों ने बताया कि कीटनाशक के सेवन के बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसकी स्थिति स्थिर बताई है। गंभीरावस्था में सदर अस्पताल में इलाजरत जिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:55 PM (IST)
        

फुटबाल मैच का आयोजन करेगा नवयुवक संघ

लोहरदगा : सरना नवयुवक संघ की बैठक सोमवार को बलदेव साहू महाविद्यालय परिसर में हुई। इसमें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महाविद्यालय परिसर स्थित मैदान में तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता आहूत करने का निर्णय लिया गया। प्रतियोगिता में कुल 64 टीमों को प्रवेश दिया जाएगा। प्रतियोगिता में नामांकन के लिए आठ अगस्त तक की तिथि निर्धारित की गई है। बैठक में अनिल कुमार भगत, वकील भगत, शशि कुमार भगत, रघु उरांव, शंकर उरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

एक लाख की मुआवजा राशि दी गई

जलडेगा : विद्युत फ्रेंचाईजी द्वारा पिछले दिनों काम करने के दौरान पोल से गिरकर थॉमस केरकेट्टा की मृत्यु हुई थी। विधवा सुनीता केरकेट्टा को 1 लाख की मुआवजा राशि दी गई। साथ ही बीमा राशि बाद में दिलाने की बात कही। मौके पर अवधेश मिश्र, लालमोहन कच्छप, रोहित गुप्ता, पंकज साहू आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

बिजली बिल वसूली शिविर आयोजित

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजारटांड़ में सोमवार को बिजली बिल वसूली शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बिजली बिल बकाया का एक मुश्त राशि देने वाले उपभोक्ताओं का ब्याज माफ किया गया। शिविर में दर्जनों उपभोक्ताओं ने बिजली विपत्र का भुगतान किया। मौके पर अनिल उरांव, निरंजन लकड़ा आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

गरीबों का विकास ही कांग्रेस का उद्देश्य

किस्को (लोहरदगा) : प्रखंड कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में सोमवार को प्रखंड अध्यक्ष सामुल अंसारी की अध्यक्षता में कांग्रेस के पंचायत व बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किस्को मुख्यालय में किया गया। सम्मेलन में विधानसभा चुनाव की तैयारी व संगठन को बूथ से लेकर पंचायत स्तर पर मजबूत करने पर चर्चा की गई। सम्मेलन में मौजूद कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित कुमार टुन्ना ने कहा कि कांग्रेस पार्टी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:11 PM (IST)
        

रुद्राभिषेक अनुष्ठान का आयोजन चार को

सेन्हा (लोहरदगा) : प्रखंड के जगन्नाथ महाप्रभु ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में सोमवार को जय श्रीराम समिति की बैठक सतीश कुमार महतो की अध्यक्षता में हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी चार अगस्त को प्रखंड मुख्यालय स्थित शिव मंदिर में रुद्राभिषेक अनुष्ठान किया जाएगा। समिति की अगली बैठक सात अगस्त को ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में होगी। बैठक में गौतम कुमार, मंजीत यादव, विनय कुमार मेहता, अवनीश पाठक, संदीप मेहता,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें