1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

समाजसेवी के निधन पर शोक

कुडू (लोहरदगा) : प्रखंड के इंदिरा गांधी चौक निवासी आढ़त व्यवसायी सह समाजसेवी राजू गुप्ता (55 वर्ष) का निधन सोमवार को हृदयाघात से हो गया। इसके बाद प्रखंड क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त हो गई। समाजसेवी राजू गुप्ता के निधन पर नवीन कुमार टिंकू, ज्योति प्रसाद, अजय प्रसाद, ओमकार प्रसाद, प्रमोद साहू, धीरज प्रसाद आदि ने शोक जताया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:22 PM (IST)
        

लापरवाही पर पुलिस ने सिखाया सबक

कुडू (लोहरदगा) : कुडू थाना पुलिस ने सोमवार को लापरवाह वाहन चालकों को सबक सिखाया। कुडू थाने के सहायक अवर निरीक्षक सामेल उरांव ने कुडू बैंक ऑफ इंडिया शाखा परिसर के बाहर खड़े मोटरसाइकिल का हैंडल लॉक नहीं होने पर आधा दर्जन वाहनों को जब्त कर थाना ले आए। उनका कहना है कि मोटरसाइकिल का हैंडल लॉक नहीं रहने से अक्सर मोटरसाइकिल चोरी की घटना सामने आती रहती है। मोटरसाइकिल चालकों की लापरवाही से ही ऐसा होता है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

अभाविप ने बनाए चार सौ सदस्य

लोहरदगा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पहली अगस्त से शुरू की सदस्यता अभियान के तहत अब तक कुल चार सौ सदस्य बनाए हैं। इसकी जानकारी परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामाधार पाठक ने दी। उन्होंने बताया कि जिले में दस हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें विद्यार्थियों व शिक्षकों को शामिल करना है। परिषद के कार्यकर्ता कालेज, स्कूल, छात्रावास व मुहल्लों में संपर्क कर सदस्य बना रहे हैं। इसके लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:59 PM (IST)
        

विद्यार्थियों की सूची व आधार कार्ड एक सप्ताह में जमा करें : डीएसई

संवाद सूत्र, भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड में संचालित सरकारी विद्यालयों में शौचालय का हाल जानने के उद्देश्य से सोमवार को डीएसई प्रबला खेस ने बीआरसी भवन का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में बीईईओ शैलेंद्र प्रसाद से विद्यालयों में शौचालय की उपयोगिता की जांच-पड़ताल की। डीएसई ने प्रखंड के गड़रप्पो, कसपुर, बिछिया टोली में शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण सीआरपी विनोद कुमार, महाबीर साहू व बिछिया टोली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:46 PM (IST)
        

पीएमईजीपी को ले 54 अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार

, लोहरदगा : समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में सोमवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत कुल 54 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया। इसके तहत जिला उद्योग केंद्र के 41 व खादी ग्रामोद्योग आयोग से 13 अभ्यर्थी शामिल हुए। इसके तहत फेब्रीकेशन वर्क, वेल्डिंग वर्क, फूड बेकरी, रेडीमेड गारमेंटस, ट्रंक व अलमीरा निर्माण, जूता एवं चप्पल निर्माण, स्टील ग्रिल एवं ट्रैक्टर ट्राली निर्माण, ब्यूटी पार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        

प्रखंड में 48 घंटे से बिजली गुल

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड क्षेत्र में पिछले 48 घंटे से बिजली गुल है। इसके कारण स्थानीय उपभोक्ताओं का खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रखंड क्षेत्र में कोमेन के कहर के बावजूद बिजली गुल होने से प्रखंड वासियों को दोहरी मार पड़ रही है। प्रखंड में 48 घंटे से बिजली गुल होने से ग्रामीणों का मोबाइल चार्ज भी नहीं हो रहा है। इससे उनका संपर्क प्रखंड व जिला मुख्यालय से लगभग टूट चुका है। प्रखंड क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:13 PM (IST)
        

कई गांवों का प्रखंड मुख्यालय से नहीं हो पाया है संपर्क

कैरो (लोहरदगा) : बारिश से कई गांवों का प्रखंड मुख्यालय से अब तक संपर्क नहीं हुआ है। प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र में स्थित कंदनी नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी होने से चाल्हो, महुवरी, गोपालगंज आदि गांवों के लोग प्रखंड मुख्यालय नहीं आ पा रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र में तीन दिनों तक लगातार हुई बारिश से 29 गरीबों का मकान ध्वस्त हो गया है। कैरो निवासी जमीरउद्दीन अंसारी, नया टोली के आलम खान, हनहट की शबनम खातून, सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:11 PM (IST)
        

सेन्हा-किस्को में बारिश से नुकसान

सेन्हा/किस्को (लोहरदगा) : बारिश से सेन्हा व किस्को एवं पेशरार प्रखंड में भी काफी नुकसान पहुंचा है। सेन्हा प्रखंड में उपेंद्र उरांव, जितबाहन महतो, मुंतजिर अंसारी, नीरज साहू का मकान ध्वस्त हुआ है। साथ ही किस्को प्रखंड के बेटहट सतपारा गांव में जाकिर अंसारी, मकबुल अंसारी का घर ध्वस्त हो गया है। इसके अलावा पेशरार प्रखंड क्षेत्र में भी कई मकानों को नुकसान पहुंचा है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट जमा करें : डीसी

लोहरदगा : बारिश से जिले भर में हुए नुकसान का तुरंत आंकलन कर अविलंब रिपोर्ट जमा करने के लिए उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सभी बीडीओ-सीओ को निर्देश दिया है। जारी निर्देश में कहा गया है कि शहरी क्षेत्र से लेकर प्रखंड क्षेत्र में प्रभावित लोगों को ससमय मुआवजा देने के लिए सही जांच रिपोर्ट तैयार कर जमा करें। डीसी ने सभी बीडीओ-सीओ को क्षेत्र भ्रमण कर नुकसान का आकलन करने और प्राप्त आवेदनों का सत्यापन कर रिप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

बंधु तिर्की ने सुनी जन समस्याएं

लोहरदगा : सोमवार को झारखंड जनाधिकार मंच के सुप्रीमो सह मांडर के पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने किस्को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया व लोगों की समस्याएं सुनी। इस क्रम में बंधु तिर्की ने प्रखंड के तिसिया, सलैया, अंबा टोली आदि गांवों का दौरा किया। उन्होंने बारिश से बर्बाद हुए गरीब परिवार के घरों को सरकार से उचित मुआवजा दिलाने की दिशा में पहल करने की बात कही। बंधु तिर्की ने कहा कि जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

बंधु तिर्की ने सुनी जन समस्याएं

लोहरदगा : सोमवार को झारखंड जनाधिकार मंच के सुप्रीमो सह मांडर के पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने किस्को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया व लोगों की समस्याएं सुनी। इस क्रम में बंधु तिर्की ने प्रखंड के तिसिया, सलैया, अंबा टोली आदि गांवों का दौरा किया। उन्होंने बारिश से बर्बाद हुए गरीब परिवार के घरों को सरकार से उचित मुआवजा दिलाने की दिशा में पहल करने की बात कही। बंधु तिर्की ने कहा कि जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

भव्य भंडारा का हुआ आयोजन

लोहरदगा : श्रावण मास की पहली सोमवारी के मौके पर भव्य भंडारा का आयोजन विभिन्न मंदिरों में किया गया। शिव भक्तों ने शहर के छत्तर बगीचा, भंडरा प्रखंड के अखिलेश्वर शिव धाम, भक्सो नदी तट पर स्थित मां भगवती मंदिर में भंडारा का आयोजन किया था। इसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:29 PM (IST)
        

जलयात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु

कैरो (लोहरदगा) : जय श्रीराम समिति द्वारा प्रखंड क्षेत्र में सावन की पहली सोमवारी के मौके पर जलयात्रा निकाली गई। अस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने कंदनी नदी से जल उठाकर विराजपुर के बुढ़वा महादेव व कैरो प्रखंड स्थित शिवालय में जलाभिषेक किया। गजनी के महादेव मंडा, खरता के मनोकामना सिद्ध भोले शंकर मंदिर के साथ प्रखंड के नरौली, हनहट, सड़ाबे, गुड़ी, नगजुआ गांव स्थित मंदिरों में श्रद्धालुओं ने जला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

अखिलेश्वर धाम मंदिर में श्रद्धालुओं की लगी रही कतार

भंडरा (लोहरदगा) : सावन की पहली सोमवारी पर प्रखंड ऐतिहासिक व प्रसिद्ध अखिलेश्वर धाम मंदिर में हजारों शिव भक्तों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। सोमवार को मंदिर के पुजारी भजन पंडा द्वारा मंदिर परिसर की साफ-सफाई करते हुए मंदिर को सजाया गया था। मंदिर परिसर में बजने वाले भक्ति गीतों ने पूरा माहौल शिवमय बना दिया था। सोमवार को बरही, सेन्हा, सिठियो, चटट्टी, बेड़ो, अकाशी, भौंरो, मसमानो, बेदाल आदि गांवों के श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने डीसी से लगाई गुहार

लोहरदगा : किस्को प्रखंड अंतर्गत बेटहट सतपारा गांव के किसानों ने मुआवजे की मांग डीसी से की। इसे लेकर ग्रामीणों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर गुहार लगाई है। डीसी को दिए ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा है कि बंजारी में अ‌र्द्धनिर्मित चेकडैम के नहर का गेट खोल देने के कारण अलाउद्दीन अंसारी, मकबुल अंसारी, जहीर अंसारी आदि किसानों की फसल पानी के तेज बहाव के कारण बर्बाद हो गई। इससे किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक आज

लोहरदगा : अल्पसंख्यकों के विकास एवं आगामी विधानसभा उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय राजेंद्र भवन में होगी। इसकी जानकारी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हाजी सिकंदर अंसारी ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:26 PM (IST)
        

जनधन योजना का शिविर आज से

सेन्हा (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया की स्थानीय शाखा परिसर में 4-6 अगस्त तक जनधन योजना को लेकर विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। इसकी जानकारी बीओआई के प्रभारी शाखा प्रबंधक माधवी लकड़ा ने दी। उन्होंने बताया कि शिविर में जनधन योजना के तहत खाता खोलने से लेकर इससे संबंधित जानकारी लोगों को दी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

जनता की समस्याओं का जड़ से निराकरण करें

लोहरदगा : जिला प्रशासन के तत्वावधान में सोमवार को समाहरणालय परिसर स्थित डीसी के कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने लोगों की फरियाद सुनी। इसके बाद 16 मामलों का निपटारा किया गया। जनता दरबार में उप-विकास आयुक्त के कार्यालय, जिला शिक्षा अधीक्षक का कार्यालय, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी का कार्यालय, जिला अवर निबंधक का कार्यालय एवं सामान्य शाखा से जुड़े एक-एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

अवैध कनेक्शनों को वैध कराने का निर्देश

लोहरदगा : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गंगा राम ठाकुर ने शहरी क्षेत्र में अवैध जलापूर्ति कनेक्शन को एक सप्ताह के भीतर वैध कराने के लिए लोगों से आवेदन देने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि जिन उपभोक्ताओं का गृह जल संयोजन वैध नहीं है तो वे सात दिनों के भीतर नगर परिषद के काउंटर नंबर तीन से अपनी कनेक्शन को वैध करा सकते हैं। नियत समय के भीतर कनेक्शन वैध नहीं कराने के बाद पकड़े जाने पर कानूनी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:12 PM (IST)
        

साप्ताहिक लक्ष्य तय कर राजस्व वसूली करें : डीसी

लोहरदगा : समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में राजस्व संग्रहण व आंतरिक संसाधन की बैठक हुई। इसमें राजस्व वसूली से संबंधित मामलों की विभागवार समीक्षा की गई। बैठक में डीसी ने लक्ष्य प्राप्ति के लिए योजना बनाकर काम करने का निर्देश दिया। साथ ही साप्ताहिक लक्ष्य तय कर राजस्व वसूली की दिशा में काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति की प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:01 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें