Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

सकुशल घर पहुंची नाबालिग

लोहरदगा : बाल कल्याण समिति की पहल पर रविवार को नाबालिग सकुशल अपने घर पहुंची। लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के जुरिया सेमर टोली निवासी नाबालिग चंदवा में अपने फुआ-फूफा के घर में रहकर पढ़ाई कर रही थी। जहां से वह कुछ समय पहले ही अपने घर वापस आई। शुक्रवार को नाबालिग को उसकी मां ने डांटा था, जिसके बाद वह गुस्सा में आकर हरमू स्थित अपने रिश्तेदार के घर चली गई थी, जहां एक दलाल ने उसे नौकरी दिलाने का लालच देकर द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

हैलीपैड पर मौजूद रहे डीसी-एसपी

लोहरदगा : जंगली-पहाड़ी क्षेत्र के दुरुह कलस्टरों पर रविवार को मतदान कर्मियों को हेलीकाप्टर से भेजने के समय समाहरणालय मैदान स्थित हैलीपैड में डीसी राजीव रंजन व एसपी मनोज रतन चोथे के साथ पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद था। चुनाव में लगे सभी कर्मियों को डीसी-एसपी द्वारा चुनाव संबंधी आवश्यक निर्देश दिए जा रहे थे। उन्हें कलस्टर पहुंचने के बाद कंट्रोल रूम को सूचना देने को कहा गया। मौके पर डीडीसी छवि रंजन, एसडी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम 28 को

कोलेबिरा : प्रखंड स्टेडियम में 28 नवंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मौके पर साब देवी, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन भी मुख्यमंत्री के साथ आएंगे। इस दौरान वे स्थानीय झामुमो प्रत्याशी लुईस कुजूर के लिए जनता से समर्थन की अपील करेंगे। उक्त जानकारी देते हुए झामुमो जिला प्रवक्ता रंधीर कुमार ने आम लोगों से सभा में भाग लेने की अपील की है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

शराब की दो दुकानों को किया गया बंद

सेन्हा (लोहरदगा) : उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने रविवार को सेन्हा में देसी व विदेशी शराब की दो लाइसेंसी दुकानों को बंद कर दिया। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की गई है, जिससे चुनाव में शराब अपना प्रभाव नहीं दिखा सके। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

शराब की दो दुकानों को किया गया बंद

सेन्हा (लोहरदगा) : उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने रविवार को सेन्हा में देसी व विदेशी शराब की दो लाइसेंसी दुकानों को बंद कर दिया। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की गई है, जिससे चुनाव में शराब अपना प्रभाव नहीं दिखा सके। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

आपातकाल के लिए मोटरसाइकिल हुई जब्त

कुडू (लोहरदगा) : विधानसभा चुनाव में आपात कालीन व्यवस्था के लिए कुडू थाना पुलिस ने रविवार को अभियान चलाकर दर्जन भर मोटरसाइकिल जब्त किया। कुडू पुलिस के जब्त मोटरसाइकिल को थाना परिसर में रखा है। इसका उपयोग विधानसभा चुनाव के दौरान जरूरत पड़ने पर किया जा सकता है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

विकास के लिए जोर लगाएं कार्यकर्ता

लोहरदगा : शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में रविवार को भाजपा व आजसू का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ। इसमें विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा गया। सम्मेलन में भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने कहा कि यह चुनाव लोहरदगा का भविष्य तय करेगा। कार्यकर्ता इसके लिए जोर लगाएं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता गठबंधन धर्म का पूरी तरह से पालन करेंगे। कार्यकर्ताओं के दिमाग में किसी तरह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

झाविमो नेता ने ली भाजपा की सदस्यता

लोहरदगा : झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य त्रिवेणी दास रविवार को ने अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने केन्द्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत, ओम प्रकाश सिंह, राकेश प्रसाद के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

चुनावी सभा में नहीं पहुंचे शिबू सोरेन

कुडू (लोहरदगा) : प्रखंड के सलगी मध्य विद्यालय में रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा आयोजित चुनावी सभा में झामुमो के पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन नहीं पहुंचे। जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर कुडू प्रखंड तो पहुंचा पर लोकेशन नहीं मिलने के कारण सभा स्थल पर नहीं उतर सका। शिबू सोरेन के नहीं आने के बाद पार्टी प्रत्याशी सुखदेव उरांव ने जनसभा को संबोधित किया। शिबू सोरेन के नहीं आने से क्षेत्र के कार्यकर्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

समिति की नियमित बैठक का निर्णय

सिमडेगा : आदिवासी लोहरा समाज के जिला इकाई की बैठक रविवार को शहर के गोशाला के समीप आयोजित की गई। संगठन की पंचायत समिति तथा प्रखंड समिति की बैठक नियमित रूप से करने का निर्णय लिया गया। साथ ही प्रदेश समिति के निर्देश पर अर्थ संग्रह तथा जनगणना का कार्य जनवरी माह से करने, समाज के लोगों का शत प्रतिशत मतदान में शामिल कराने आदि पर भी चर्चा की गई। बैठक में हीरा राम, अनुज कोन्देश्वर राम, करमपाल लोहरा, अमरदीप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:57 PM (IST)
        

जनता का साथ मिला तो बदल देंगे तस्वीर : सुदेश

भंडरा (लोहरदगा) : आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने शनिवार को लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र के चट्टी बाजार टांड़ में कहा कि आजसू के लिए विधानसभा चुनाव स्वाभिमान की लड़ाई है। चुनाव में जनता का साथ मिला, तो राज्य की तस्वीर बदल देंगे। उन्होंने कहा कि 55 वर्षो तक कांग्रेस और उसके सहयोगी के राज्य और पांच वर्षो के कार्यकाल की तुलना की जाए तो वे कहीं भी नहीं टिकते। आजसू के निर्वतमान विधायक सह पार्टी प्रत्याशी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में हुए जख्मी

संवाद सूत्र,भरनो: भरनो स्थित डुम्बो मोड़ के समीप मोटरसाइकिल व साइकिल सवार में भिडंत होने से दोनों घायल हो गए। जानकारी के अनुसार डुंबो निवासी दुलार महतो साइकिल पर सवार होकर जुरा बाजार से अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान सामने से सिसई निवासी विकास देव की मोटरसाइकिल से साइकिल जा टकराया। घटना के बाद आस पास के लोगों ने दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

सुरश्री संस्था ने मतदाताओं को किया जागरूक

लोहरदगा : विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को शहरी क्षेत्र में सुरश्री संस्था ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। संस्था के सदस्यों ने लोगों को मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लेने और लोकतंत्र में सहभागी बनने की बात कही। अभियान में दुर्गा भगत, रविंद्र दत्ता, गौतम चंद्रा, नीलम साहू आदि शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

पुलिस-प्रशासन ने फ्लैग मार्च कर लोगों को दिया सुरक्षा का संदेश

लोहरदगा : विधानसभा चुनाव में भयमुक्त होकर मतदान करने एवं लोगों में शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से पुलिस-प्रशासन ने शनिवार को फ्लैग मार्च कर सुरक्षा का संदेश दिया। अत्याधुनिक हथियार से लैस अ‌र्द्धसैनिक बलों ने शहरी क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। पुलिस के जवानों ने मिशन चौक, महावीर चौक, गुदरी बाजार, शास्त्री चौक, थाना मोड़, सोमवार बाजार, पावरगंज चौक, रेलवे साईडिंग, न्यू रोड आदि स्थानों पर निष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

जन सहयोग से शांतिपूर्ण संपन्न होगा चुनाव : डीआईजी

गुमला : चुनाव की तैयारी को लेकर डीआईजी प्रवीण सिंह ने शनिवार को उपायुक्त व एसपी के साथ संयुक्त बैठक की एवं चुनावी तैयारी की समीक्षा की। उपायुक्त व एसपी ने डीआइजी को अब तक हुए चुनावी तैयारी की जानकारी दी एवं रविवार को घाघरा व विशुनपुर के अति नक्सल क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए हेलीकाप्टर से कर्मियों को कलस्टर तक भेजे जाने की जानकारी दी। बैठक के बाद डीआईजी ने कहा कि जन सहयोग से विधानसभा चुनाव को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:23 PM (IST)
        

भंडरा में जांच के दौरान 2.50 लाख बरामद

भंडरा (लोहरदगा) : लोहरदगा-बेड़ो मुख्य पथ पर शुक्रवार की देर शाम वाहन जांच अभियान के दौरान पुलिस ने सुमो वाहन से 2.50 लाख रूपये बरामद किये। पुलिस मामले की पड़ताल और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बताया जाता है भंडरा थाना क्षेत्र के चट्टी पुलिस पिकेट के समीप विधान सभा चुनाव को लेकर वाहनों की जांच चल रही थी। भंडरा थाना प्रभारी खंतर हरिजन की अगुवाई में वाहनों की जांच की जा रही थी, इसी दौरान रांची से लोह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        

बच्चों को कल्पनाशील बनाएं : सीएस

लोहरदगा : सुंदरी देवी सरस्वती शिशु मंदिर में शुक्रवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने कई आकर्षक, रोचक प्रादर्श प्रस्तुत कर सभी को प्रभावित किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सिविल सर्जन डा. एमएम सेनगुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर विज्ञान प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि बच्चों को कल्पनाशील बनाना जरूरी है। तभी बच्चे जीवन में आगे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:51 PM (IST)
        

नवा बिहान साक्षरता कर्मियों ने मतदाताओं को दिलाया संकल्प

कैरो (लोहरदगा) : नवा बिहान प्रखंड साक्षरता समिति व लोक शिक्षा केन्द्र के तत्वावधान में शुक्रवार को कैरो के विभिन्न गांवों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस क्रम में लोगों को धर्म, जाति, वर्ग, समुदाय से ऊपर उठकर निष्पक्षता पूर्वक व निर्भीक होकर मतदान करने की शपथ दिलाई गई। लोगों से आगामी 25 नवंबर को बढ़-चढ़कर मतदान करने की बात कही गई। साथ ही 22-23 नवंबर को मतदान केंद्रों में स्वच्छता अभियान च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

पहली बार वोट डालने वालों की लगेगी तस्वीर

लोहरदगा : पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवाओं की तस्वीर प्रखंड मुख्यालय में लगाई जाएगी। इस संबंध में उपायुक्त राजीव रंजन ने कहा है कि पहली बार मताधिकार का मौका पाने वाले मतदाता यदि मतदान में शामिल होते हैं तो उनकी तस्वीर प्रखंड मुख्यालय में लगाई जाएगी। जिससे दूसरे लोग भी मतदान के लिए जागरूक हो सकेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

दंडाधिकारियों को बताया गया उनका कार्य

संवाद सूत्र, कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को बीडीओ सीमा दीपिका टोप्पो ने सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ बैठक की। इस क्रम में बीडीओ ने सभी छह सेक्टर दंडाधिकारियों को उनके कार्यो की जानकारी दी। साथ ही समय-समय पर चुनाव कार्य से संबंधित रिपोर्ट देने के बारे में बताया। मौके पर डा. एसपी कुमार, सुरेन्द्र कुमार, अनिल कुमार गुप्ता, रघुनंदन उरांव, मुकेश कुमार मंडल, सुनील चंद्र कुंवर, मनोज तिर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें