Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

महात्मा गांधी फुटबाल प्रतियोगिता आज से

कुडू (लोहरदगा) : एमजीसी चटकपुर के तत्वावधान में प्रति वर्ष आयोजित होने वाले महात्मा गांधी फुटबॉल प्रतियोगिता मंगलवार से शुरू होगी। इसकी जानकारी आयोजन समिति के सुरेन्द्र साहू ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच सीटीएम रांची व कारी टोली लोहरदगा के बीच होगा। प्रतियोगिता का फाइनल दो अक्टूबर को खेला जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

नशामुक्ति में शामिल महिलाओं व दुकानदारों के बीच झड़प

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय में क्षेत्र के सैकड़ों महिलाओं ने सोमवार को नशामुक्ति अभियान चलाया। इसमें कैरो, एड़ादोन, सड़ाबे गांव की महिलाएं शामिल थीं। महिलाओं ने प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न मुहल्लों से लगभग 200 लीटर शराब जब्त कर सड़क पर फेंक दिया। वहीं दुकानों से महुआ भी जब्त कर फेंक दिया। महिलाओं का कहना था कि जबतक यह अभियान सफल नहीं हो जाता तबतक वे क्षेत्र में भ्रमण करती रहेंगी। प्रखंड के नगड़ा, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मानने का निर्णय

कैरो (लोहरदगा) : कैरो थाना परिसर में दुर्गा पूजा एवं बकरीद को ले शांति समिति की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा दीपिका टोप्पो की अध्यक्षता में हुई। मौके पर बीडीओ ने कहा कि दोनों त्योहार सभी समुदाय के लोग आपसी सौहार्द के साथ मनाएं। थाना प्रभारी रामप्यारे राम ने कहा कि त्योहार में सभी को गिले-शिकवे दूर कर आपसी भाईचारे की मिसाल देनी चाहिए। ग्रामीण पुलिस का सहयोग करें। पुलिस उनके सहयोग के लिए सदा तत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

फुटबॉल टूर्नामेंट चार से

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड के चेरिमा गांव स्थित मैदान में तीन दिवसीय खस्सी फुटबॉल टूर्नामेंट चार अक्टूबर से प्रारंभ होगा। इसकी जानकारी देते हुए कमेटी के अध्यक्ष सुनील उरांव ने बताया कि टूर्नामेंट में कुल 32 टीमें शामिल होंगी। युवा जागृति क्लब के तत्वाधान में टूर्नामेंट आयोजित होगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

बीटीएम ने कृषक मित्रों के साथ की बैठक

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड कार्यालय में सोमवार को बीटीएम जेनेट केरकेट्टा की अध्यक्षता में कृषक मित्रों की बैठक हुई। इसमें मुख्य रुप से 30 सितंबर को प्रखंड स्तरीय स्वच्छता अभियान में कृषक मित्रों की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही गई। साथ ही वित्तीय वर्ष 2014-15 में आईपीपीई अन्तर्गत कैरो प्रखंड मुख्यालय में 9-11 अक्टूबर तक ब्लॉक प्लानिंग टीम एवं ब्लॉक रिसोर्स टीम को प्रशिक्षण दिया जाएगा। केसीसी में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

जन सहभागिता से ही गांवों का होगा विकास : सुखदेव

लोहरदगा : कुडू प्रखंड के सुंदरू व विश्रामगढ़ गांव का दौरा कर कांग्रेस प्रदेश कमेटी अध्यक्ष सुखदेव भगत ग्रामीणों की समस्या से रूबरू हुए। ग्रामीणों ने सुखदेव भगत को गांव में मूलभूत समस्याओं की कमी के साथ बिजली ट्रांसफार्मर, वृद्धा पेंशन, बीपीएल कार्ड, सड़क, पेयजल समेत कई समस्याओं से अवगत कराते हुए इसके निदान की मांग की। मौके पर सुखदेव भगत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता की भावनाओं के अनुरूप काम करती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान चलाया गया

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड के हनहट व गजनी पंचायत में रविवार को मुखिया क्रमश: श्याम सुंदर उरांव व सुरजमनी भगत के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस क्रम में पंचायत के विभिन्न गांवों, गली-मुहल्लों, नाली, सड़क, आंगनबाड़ी केन्द्र आदि स्थानों की सफाई की गई। साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता का संदेश दिया गया। मौके पर सुनील चंद्र कुंवर, हिफजुर्रहमान, चंद्रदेव उरांव आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:17 PM (IST)
        

राष्ट्रीय बैठक में शामिल हुए मोमिन प्रतिनिधि

लोहरदगा : मोमिन कान्फ्रेंस की दिल्ली में विगत दिनों संपन्न हुए राष्ट्रीय बैठक में लोहरदगा से भी मोमिन प्रतिनिधि शामिल हुए। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। इसमें दिल्ली में मोमिन महासम्मेलन, राज्यों में होने वाले विस चुनाव, सत्ता में भागीदारी सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में लोहरदगा के शमसुद्दीन अंसारी, ताहिर अंसारी, अमीरउद्दीन अंसारी आदि शामिल हुए। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

महिलाओं ने शराब पीने व बनाने वालों पर लगाया जुर्माना

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड के खरता गांव स्थित अखरा में रविवार को मुनी देवी की अध्यक्षता में महिलाओं की बैठक हुई, जिसमें नशा मुक्ति अभियान के तहत शराब बनाने व पीने वाले नौ लोगों पर जुर्माना लगाया गया। इन्हें भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं दुहराने की चेतावनी देकर छोड़ा गया। बैठक में कहा गया कि आगामी आठ अक्टूबर को खरता जतरा में शराब पूरी तरह से बंद रहेगा। महिलाओं ने निर्णय लिया कि 30 सितंबर को उत्क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

मनरेगा में लापरवाही हुई तो कार्रवाई : डीडीसी

लोहरदगा : मनरेगा अंतर्गत सामाजिक अंकेक्षण को लेकर शनिवार को नगर भवन में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सामाजिक अंकेक्षण दल द्वारा योजना से संबंधित शिकायतों की सुनवाई हुई। सुनवाई के क्रम में दो कनीय अभियंता व दो रोजगार सेवक व मेठ को दोषी पाया गया। कनीय अभियंता जयप्रकाश सिंह व जयवंत मिंज को चार-चार हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। रोजगार सेवक व मेठ को एक-एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:31 PM (IST)
        

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कुडू प्रखंड का किया दौरा

लोहरदगा : जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष आलोक कुमार साहू ने कुडू प्रखंड के मसियातु गांव का दौर कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने आलोक साहू को पेयजल, पीसीसी पथ, स्वास्थ्य, बीपीएल, इन्दिरा आवास की समस्या से अवगत कराते उसके निदान की मांग की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि तलहटी गांव होने के कारण गांव का विकास नहीं हुआ है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी इस गांव के विकास पर ध्यान नहीं दिया है। यहां की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 09:31 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने समाहरणालय का किया घेराव

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : तुईमूपाट माईस में काम करने वाले श्रमिकों ने वेतन, ग्रेच्युटी की मांग को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को समाहरणालय का घेराव किया। इससे पूर्व श्रमिकों के साथ तुईमू के ग्रामीणों ने शहरी क्षेत्र में जुलूस निकाला। समाहरणालय घेराव के दौरान श्रमिक व ग्रामीण रैयत की जमीन का मुआवजा देने, ग्रेच्यूटी, वेतन व बकाया राशि का भुगतान करने के लिए नारेबाजी कर रहे थे। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        

लोटस टेंपल में विराजेंगी मां अंबे

लोहरदगा : शहर के उत्तरी छोर पर स्थित रेलवे साइडिंग दुर्गा पूजा समिति अपने रजत जयंती वर्ष में भव्य आयोजन की तैयारी में है। इस बार यहां भव्य लोटस टेंपल में मां अंबे भक्तों को दर्शन देंगी। वर्ष 1989 से यहां पर दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता रहा है। उस समय नंदकिशोर प्रसाद, राजा ठाकुर, त्रिवेणी राम, बालकिशोर वर्मा आदि ने दृढ़ संकल्प के साथ पूजा का शुभारंभ किया था। इसे लगातार 24 सालों से जारी रखा गया है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

आजसू नेताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों का किया दौरा

लोहरदगा : आजसू के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र कुमार दसौंधी के नेतृत्व में आजसू कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को भटखिजरी पंचायत के विभिन्न गांवों का दौरा कर समस्याएं सुनी। इस क्रम में भउवा टोली, मुंदो, इरगांव, बकरनी, अंबा टोली, महुआ टोली, शनि टोली, बड़का टोली आदि गांवों में समस्याएं सुनी। भ्रमण के क्रम में ग्रामीणों ने आजसू नेताओं को समस्याओं से अवगत कराया। अभियान में शमीम अंसारी, अकील अहमद, सबान अंसारी, राजे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

जन समस्याओं से रूबरू हुए जिप उपाध्यक्ष

कैरो (लोहरदगा) : जिला परिषद उपाध्यक्ष मनीर उरांव ने गुरुवार को कैरो प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया व जनसमस्याएं सुनी। इस क्रम में उन्होंने ग्रामीणों के साथ तोड़ांग गांव में बैठक की। मौके पर मनीर उरांव ने कहा कि जिले के सभी 353 गांवों का विकास करना ही उनका उद्देश्य है। सर्वागीण विकास के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि गांव में स्वच्छता, शिक्षा से ही विकास होगा। जिप उपाध्यक्ष ने जन-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

मां सिद्धी दात्री मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा शुरू

लोहरदगा : शहर के एमजी रोड वीर शिवाजी चौक स्थित मां सिद्धि दात्री दुर्गा मंदिर में भगवती नवदुर्गा के नए विग्रहों का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान गुरुवार को शुरू हुआ। अनुष्ठान के पहले दिन भव्य कलश यात्रा निकाली गई। शंख, बंजारी व कैमो नदी के संगम स्थल से कुंवारी कन्याओं द्वारा जल लाया गया। जिसे ताम्र पत्र में रखकर भगवती के विग्रहों का अभिषेक और प्राण प्रतिष्ठा किया गया। कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 08:41 PM (IST)
        

पीसीसी पथ निर्माण योजना का किया निरीक्षण

लोहरदगा : सदर प्रखंड के नदिया करचाटोली गांव में गुलाम सरवर के घर से टुनवा अंसारी के घर तक दो सौ फीट पीसीसी पथ का निर्माण ढाई लाख रुपए की लागत से कराया जा रहा है। हरमू पंचायत के मुखिया सुनील महली ने गुरुवार को कनीय अभियंता जयवंत मिंज के साथ निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मुखिया ने योजना के अभिकर्ता बेलाल अंसारी व आलमीन अंसारी को समय पर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

कलश स्थापना के साथ शारदीय नवरात्र शुरू

लोहरदगा : शक्ति की अधिष्ठात्री मां दुर्गा का पूजनोत्सव शारदीय नवरात्र गुरुवार से शुरू हुआ। सुख-शांति और विपत्तियों को दूर करने के लिए शहर से लेकर प्रखंड मुख्यालय एवं ग्रामीण अंचलों के मठ-मंदिरों, पूजा-पंडाल एवं हिन्दू धर्मावलंबियों ने अपने-अपने घरों में कलश स्थापना कर नवरात्र अनुष्ठान शुरू किया। शहरी क्षेत्र के दुर्गाबाड़ी, वीर शिवाजी पथ स्थित सिद्धि धात्री दुर्गा मंदिर, नवाड़ी पाड़ा स्थित दुर्गा मंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

जीवन में मंजिल तय होना चाहिए : आईजी

लोहरदगा : शहर के पावरगंज चौक स्थित हेसवे लॉज में संचालित जूपिटर प्रतियोगिता परीक्षा कोचिंग सेंटर में गुरुवार को मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक शीतल उरांव ने विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए मार्गदर्शन दिया। मौके पर आईजी ने कहा कि विषयों को रखने के बजाय समझने पर ध्यान दें। प्रतियोगिता परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत के साथ समय-समय पर स्वाध्याय का मूल्यांकन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

पुलिस प्रशासन से मांगा सहयोग

लोहरदगा : अपर बाजार दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक सर्राफ ने दुर्गा पूजा के भव्य आयोजन को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन से सहयोग मांगा है। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर 1-4 अक्टूबर तक पूजा पंडाल एवं उसके आसपास विधि व्यवस्था के लिए सहयोग करने का अनुरोध किया है। ज्ञापन की प्रतिलिपि सदर थाना पुलिस को भी दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें