Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

समस्याओं से जूझ रही जनता : आलोक

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड कांग्रेस कमेटी की बैठक रविवार को प्रखंड अध्यक्ष डोमना उरांव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में हुई। इसमें आगामी दो नवंबर को नंदिनी डैम में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आहूत करने का निर्णय लिया गया। बैठक में कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष आलोक कुमार साहू ने कहा कि यह सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। सम्मेलन में सभी बूथों के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। जिन्हें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

वर्तमान में कंप्यूटर ज्ञान बेहद जरूरी : प्रबला

लोहरदगा : कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान मून्स मल्टीटास्किंग का वार्षिकोत्सव समारोह शनिवार को नगर भवन में मनाया गया। बतौर मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधीक्षक प्रबला खेस ने दीप जलाकर वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया। मौके पर उन्होंने कहा कि आज के समय में कंप्यूटर का ज्ञान बेहद जरूरी है। प्रधानमंत्री ने तकनीकी शिक्षा पर बल दिया है। कंप्यूटर शिक्षा को सरकारी तौर पर अनिवार्य करने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि मदन म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

सोसायटी ने दी आर्थिक सहायता

लोहरदगा : मुस्लिम यूथ वेलफेयर सोसायटी ने शनिवार को थाना टोली निवासी गुलाम रसूल को पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी। मालूम हो कि शहर के थाना टोली निवासी गुलाम रसूल की पुत्री के ऑपरेशन में 50 हजार रुपए खर्च होने का अनुमान है। गुलाम रसूल की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिससे उन्हें राशि जुटाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद गुलाम रसूल ने मुस्लिम यूथ वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों से स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्ति करें: एसपी

लोहरदगा : महिला अधिकार उत्सव में जिले से शामिल होने वाली महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी मृत्युंजय कुमार ने शनिवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि आगामी 20 अक्टूबर को रांची के खेलगांव में आहूत महिला अधिकार उत्सव में जिले से हजारों की संख्या में महिलाएं भाग लेंगी। इसकी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सभी की है। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

बूथ में कार्यकर्ता ही विधायक : कमल

लोहरदगा : नगर भवन में शुक्रवार को आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं का बूथस्तरीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित हुआ। जिसमें कार्यकर्ताओं को आगामी विस चुनाव को लेकर आवश्यक जानकारियां दी गई। मौके पर उपस्थित विधायक कमल किशोर भगत ने कहा कि बूथस्तरीय कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ होते हैं। बूथ का कार्यकर्ता ही असली विधायक है। क्षेत्र में विकास की जिम्मेवारी हो या फिर समस्याओं के समाधान की बात हो, कार्यकर्ता एकमात्र माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

एक माह बाद सकुशल घर लौटी नाबालिग

लोहरदगा : एक माह पूर्व ओडिशा के बालसोर स्टेशन में भटक गई नाबालिग शुक्रवार को सकुशल अपने घर लौट गई। बाल कल्याण समिति ने नाबालिग को परिजनों के हवाले कर दिया। बेटहट गांव निवासी विजय पन्ना की पुत्री ललिता पन्ना अपने भाई सिमोन पन्ना के पास विशाखापट्टनम गई हुई थी। ट्रेन से लौटने के क्रम में उसका बैग चोरी हो गया। बालसोर स्टेशन में वह उतरकर बदहवास हालत में इधर-उधर घूम रही थी। जिस पर जीआरपी ने ललिता को चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

महिला अधिकार उत्सव में शामिल होंगी छह हजार महिलाएं

लोहरदगा : रांची में आयोजित होने वाले महिला अधिकार उत्सव में लोहरदगा से छह हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी। शुक्रवार को डीसी परमजीत कौर ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक हजार महिलाओं के लिए रेल से रांची आने-जाने की व्यवस्था की गई है। शेष के लिए 80 बस की व्यवस्था हुई है। कुछ महिलाओं के लिए रांची से बस की व्यवस्था है। सभी बसों में सुरक्षा बल की त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

28 नवंबर तक पूरा करें अपूर्ण शौचालय : बीईईओ

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बीआरसी भवन में शुक्रवार को बीईईओ सुरेश चौधरी की अध्यक्षता में बीआरपी-सीआरपी की बैठक हुई। बीईईओ ने कहा कि विद्यालयों में अधूरे पड़े शौचालयों को 28 नवंबर तक पूरा कर प्रपत्र समर्पित करना है। बीईईओ ने शिक्षकों से उपयोगिता पत्र जमा करने की बात भी कही। मौके पर निशांत कुमार, अलंकृता कुमारी, अनीसुल अंसारी, रवींद्रनाथ गुप्ता, रणविजय खलखो, बिरेंद्र उरांव, विजय लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

अकाशी में चला शराबबंदी अभियान

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड के अकाशी, खारूमाटू व धाना टोली में शुक्रवार को महिलाओं ने नशाबंदी अभियान चलाया। इसके अलावा कैरो प्रखंड के अंबवा व नरौली गांव में भी सैकड़ों महिलाओं ने नशा उन्मूलन कार्यक्रम चलाया। शराबबंदी अभियान में पहुंची महिलाओं ने शराब व महुआ बेचने वाले दुकानों को चिन्हित कर शराब व महुआ जब्त कर सड़क पर फेंक दिया। साथ ही, चेतावनी भी दी। इस अभियान से शराब व्यवसायियों में खौफ है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान लोहरदगा..अंग्रेजों के जमाने की नगर परिषद सफाई में विफल

लोहरदगा : एक जुलाई 1888 को गठित झारखंड की सबसे पुरानी कहा जाए तो अंग्रेजों के जमाने की नगरपालिका (वर्तमान में नगर परिषद) लोहरदगा में सफाई में विफल है। पर्याप्त संसाधनों का अभाव, कर्मचारियों की कमी के कारण शहर से रोजाना निकलने वाले एक सौ टन कचरे में से 50-60 टन कचरा शहर में ही पड़ा रह जाता है। जिसकी वजह से नगर परिषद का सफाई अभियान शुरू होते ही दम तोड़ रहा है। नगर परिषद के पास जो भी साधन हैं उनका भी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन आज

लोहरदगा : झारखंड चिकित्सा व जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के तत्वावधान में शनिवार को सदर अस्पताल परिसर में धरना-प्रदर्शन होगा। संघ के जिलाध्यक्ष जफर आलम ने बताया कि दुर्गा पूजा, बकरीद जैसे त्योहारों पर भी वेतन, भत्ता व अन्य मांगों पर कार्रवाई नहीं होने के विरोध में यह प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शामिल होंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

सरकारी कर्मी से मोटरसाइकिल की लूट

भंडरा (लोहरदगा) : थाना क्षेत्र के अकाशी-बंडा पथ पर नदी के समीप बुधवार की देर रात तीन अज्ञात हथियार बंद अपराधियों ने सरकारी कर्मी रुपेश उरांव की मोटरसाइकिल लूट ली। इस क्रम में अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर लोहरदगा डीसी कार्यालय के चतुर्थवर्गीय कर्मी रुपेश उरांव से तीन हजार रुपए नकद व मोबाइल फोन भी लूट लिया। भंडरा थाना पुलिस ने लूटी हुई मोटरसाइकिल संख्या जेएच 08सी 9370 को अकाशी स्टेशन से लावारिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:07 PM (IST)
        

छह लाख के अग्रिम का समायोजन

लोहरदगा : सदर प्रखंड के बीआरसी भवन में गुरुवार को अग्रिम समायोजन को ले शिक्षा विभाग व शिक्षकों की गोष्ठी हुई। मौके पर सर्व शिक्षा अभियान के तहत विद्यालय भवन निर्माण व अन्य कार्यक्रम से संबंधित योजनाओं में विद्यालयों को दिए अग्रिम का समायोजन किया गया। शिक्षा विभाग की ओर से विभिन्न विद्यालयों को कार्यक्रम में लगभग 25 लाख व सिविल वर्क में 50 लाख रुपये का अग्रिम के विपरीत छह लाख रुपये का समायोजन किया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

पापियों के लिए प्रभु यीशु ने दिया बलिदान : पास्टर

लोहरदगा : असीम जीवन मंदिर के तत्वावधान में गुरुवार को नगर भवन में मसीही सत्संग का आयोजन किया गया। कलीसयाई समाज के लोगों को प्रभु यीशु का संदेश देते हुए पास्टर फिन्नी सामुएल ने कहा कि परमेश्वर प्रेम और क्षमा करने वाले हैं। उन्होंने अपने इकलौते पुत्र यीशु मसीह को संसार में इसलिए भेजा कि वह पापियों के लिए अपना बलिदान दें। प्रभु के बताए मार्ग पर चलने वाले पर हमेशा प्रभु का स्नेह बना रहता है। कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

जलवायु परिवर्तन एक प्रमुख मुद्दा : डीईओ

लोहरदगा : साइंस फोर सोसाइटी के तत्वावधान में गुरुवार को मधुसुदन लाल अग्रवाल महिला महाविद्यालय के सभागार में 22वां राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ डीईओ उर्मिला कुमारी और सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. गणेश प्रसाद ने दीप जलाकर किया। मौके पर डीईओ ने कहा कि आज मानव जाति के लिए वैश्रि्वक स्तर पर जलवायु परिवर्तन एक प्रमुख मुद्दा है। इससे प्राकृतिक परितंत्र में बदलाव जैसे मानसून आगमन में समय परिवर्तन, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

युवा सम्मेलन को सफल बनाने पर चर्चा

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : भंडरा प्रखंड मुख्यालय स्थित भाजपा कार्यालय में प्रखंड स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। मौके पर 14 नवंबर को समाहरणालय मैदान में आहूत युवा सम्मेलन को सफल बनाने पर कार्यकर्ताओं के बीच विचार-विमर्श किया गया। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अनिल उरांव ने कहा कि भाजपा का युवा सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए यह सम्मेलन बेहद महत्वपूर्ण है। वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

एनआरएचएम कर्मियों ने ठप कराई स्वास्थ्य व्यवस्था

लोहरदगा : झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ के आह्वान पर संघ की लोहरदगा इकाई ने गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर में जोरदार आंदोलन किया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यालयों में ताला जड़ दिया। साथ ही स्वास्थ्य सेवा को ठप कराते हुए प्रदर्शन किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेन्हा जा रही स्वास्थ्य विभाग की केंद्रीय टीम को जैसे ही आंदोलन की सूचना मिली, टीम बिना निरीक्षण के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

तीन जिलों में बिजली का हाल जानेंगे केंद्रीय मंत्री

लोहरदगा : सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत शुक्रवार को रांची स्थित राजकीय अतिथिशाला में क्रमश: रांची, गुमला व लोहरदगा के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तीनों जिलों में बिजली व्यवस्था का हाल जानेंगे। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री आप्त सचिव राजदीप सिंह बाहर ने दी। उन्होंने बताया कि बैठक में रांची, गुमला व लोहरदगा के डीसी, बिजली बोर्ड के अध्यक्ष, एमडी, सीएमडी, डीएम व कार्यपालक अभियंता शामिल होंग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

क्रीड़ाश्री को एक खेल में करें प्रशिक्षित

लोहरदगा : लुथरन उच्च विद्यालय परिसर में गुरुवार को पाइका क्लब के क्रीड़ाश्री, अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष की बैठक जिला परिषद उपाध्यक्ष मनीर उरांव की अध्यक्षता में हुई। इसमें पाइका क्लब के विकास सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। मौके पर जिप उपाध्यक्ष ने कहा कि सभी पाइका क्लब के क्रीड़ाश्री को किसी एक खेल में प्रशिक्षित करना है। जिससे जिला व राज्य स्तर में आहूत प्रतियोगिता में भाग ले सकें। वहीं प्रभारी जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

समाज को सुदृढ़ बनाकर विकास में सहभागी बनें

लोहरदगा : आदिवासी लोहरा समाज विकास समिति की बैठक गुरुवार को समाहरणालय मैदान में जिलाध्यक्ष दशरथ लोहरा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें समाज की मजबूत सुदृढ़ बनाने व पंचायत स्तरीय कमेटी का गठन करने पर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही, समाज की बेहतरी और भावी कार्ययोजना पर चर्चा की गई। मौके पर समाज के केंद्रीय अध्यक्ष बालमुकुंद लोहरा ने कहा कि समाज को सुदृढ़ बनाकर क्षेत्र के विकास में सहभागी बनें। इसके लिए ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें