1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

बच्चों ने आर्ट एंड क्रॉफ्ट का लिया प्रशिक्षण

लोहरदगा : ग्रेटर त्रिवेणी टायनी टास्क में आयोजित समर कैंप में बच्चे काफी उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। मंगलवार को दूसरे दिन बच्चों को नृत्य, योगा, आर्ट एवं क्राफ्ट का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही, फन गेम्स भी कराया गया। कार्यक्रम के समन्वयक रघुवीर शर्मा ने कहा कि समर कैंप आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य बच्चों में पढ़ाई के अलावा अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना है। बच्चों ने थर्मोकॉल स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:31 PM (IST)
        

न्याय के लिए नहीं पड़ेगा भटकना : एसपी

लोहरदगा : पांडे गणपत राय भवन स्थित एसपी कार्यालय में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें एसपी मनोज रतन चोथे ने दो मामलों का निष्पादन किया। एसपी ने दोनों ही मामलों में संबंधित थाना को त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने की बात कही। एसपी ने कहा कि न्याय के लिए किसी को भी भटकना नहीं पड़ेगा। वे आम जनता की सेवा और सहायता के लिए ही काम कर रहे हैं। एसपी ने लोगों से अपनी समस्याए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:21 PM (IST)
        

प्रथम श्रेणी वालों का होगा सीधा नामांकन

लोहरदगा : जिले का एकमात्र डिग्री कालेज या सरकारी कालेज कहें तो बलदेव साहु महाविद्यालय पिछले 53 वर्षाें से जिले में उच्च शिक्षा की नींव बना हुआ है। वर्ष 1962 में स्थापित बीएस कालेज में इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए विद्यार्थियों के पास सबसे बेहतर विकल्प है। यहां इंटर वाणिज्य, विज्ञान एवं कला में कुल 1240 विद्यार्थियों का नामांकन लिया जाएगा। शिक्षा के क्षेत्र में कई जानी-मानी हस्तियों को जन्म देने व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:46 PM (IST)
        

टेंपों पलटने से सात घायल

भंडरा (लोहरदगा) : लोहरदगा-बेड़ो मुख्यपथ पर भंडरा थाना क्षेत्र के बरवाटोली गांव के समीप मंगलवार को सड़क हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज भंडरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। दुर्घटना से गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने टेंपो को आग के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि लोहरदगा से यात्रियों को लेकर टेंपो भंडरा जा रही थी, तभी भंडरा बरवाटोली के समीप टेंपो अनियंत्रित होकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:38 PM (IST)
        

लीड ::: समय से पूर्ण करें योजनाएं : उपायुक्त

लोहरदगा : समाहरणालय परिसर स्थित डीसी के कार्यालय कक्ष में मंगलवार को 13वीं वित्त आयोग, एसीडीसी बिल व सांसद-विधायक निधि की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने अधिकारियों को समय से सभी योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने सांसद-विधायक मद से संचालित विकास योजनाओं की वर्षवार समीक्षा की। जिसमें जो योजनाएं अपनी समयावधि से पीछे चल रही है, ऐसी सभी योजनाओं को अनवरत अनुश्रवण करते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:31 PM (IST)
        

नीतिश-लालू मिलकर लड़ें तो झाविमो करेगा सहयोग

लोहरदगा : झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि यदि बिहार चुनाव में नीतिश कुमार और लालू यादव मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो झाविमो उनका सहयोग करेगा। नीतिश व लालू के बुलावे पर झाविमो अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ बिहार जाकर लालू व नीतिश का सहयोग करेंगे। श्री मरांडी जिला परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। वे मंगलवार को न्याय यात्रा के दौरान लोहरदगा पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:23 PM (IST)
        

दिल्ली से ही हो सकती है झारखंड में हुकूमत : बाबूलाल

लोहरदगा : झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा को जनता विरोधी बताया है। श्री मरांडी ने कहा है कि अच्छे दिन का सपना दिखाने वाले नरेन्द्र मोदी और भाजपा सिर्फ मीडिया में ही अच्छे दिन दिखा रहे हैं। धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा है। काला धन वापस लाने का वादा तो किया था, परंतु मोदी को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:21 PM (IST)
        

किस्को में युवती का शव बरामद, शिनाख्त नहीं

संवाद सूत्र, किस्को (लोहरदगा) : किस्को थाना क्षेत्र के हिसरी ढेलवा छापर से शनिवार को स्थानीय पुलिस ने अज्ञात युवती (28 वर्ष) का शव बरामद किया है। युवती की गला रेतकर हत्या की गई है, जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। बताया जाता है कि शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने ढेलवा छापर में युवती का शव पड़ा देखकर इसकी सूचना स्थानीय चौकीदार रोजामत अंसारी को दी। इसके बाद चौकीदार द्वारा किस्को थाना पुलिस को इसकी जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 06:55 PM (IST)
        

गांवों के विकास में नहीं हो लापरवाही : जयवंती

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : समाहरणालय स्थित विकास भवन के अभिलाषा सभा कक्ष में शुक्रवार को जिला परिषद की बैठक जिप अध्यक्ष जयवंती कुमारी भगत की अध्यक्षता में हुई। इसमें पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कल्याण, खाद्य-आपूर्ति, बिजली, बाल कल्याण आदि विभागों की समीक्षा की गई। सबसे पहले सात अप्रैल 2015 को संपन्न हुए बैठक की संपुष्टि की गई। इसके बाद पीएचईडी की समीक्षा में हैंडपंप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 08:40 PM (IST)
        

भंडरा में महिला की मौत के बाद हंगामा

महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप ग्रामीणों ने भंडरा थाना का किया आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तीन घंटे रहा सड़क जाम फोटो संख्या- 15, 16 और 24 से 28 संवाद सूत्र, भंडरा (लोहरदगा) : भंडरा थाना क्षेत्र के बड़ा अंबेरा गांव में गुरुवार को विवाहिता की मौत के बाद शुक्रवार को मृतक के मायके वालों व ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। ससुराल पक्ष का कहना है कि विवाह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 06:56 PM (IST)
        

धर्म व समाज को एक सूत्र में बांधता है उर्स : सांसद

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : सूफी संत हजरत बाबा दुखन शाह (र.अ.) के सालाना उर्स के मौके पर गुरुवार से लेकर शुक्रवार को हजारों अकीदतमंदों ने बाबा की मजार पर चादरपोशी कर अमन चैन व खुशहाली की दुआ मांगी। उर्स के पवित्र मौके पर बाबा के चाहने वालों की भीड़ से शहर की सड़कें पूरी तरह पटा रहा। उर्स के दिन हर जुबां पर बस दुआ के बोल और चेहरे पर प्रेम व सौहार्द की तस्वीर नजर आई। लोगों की दुआ से प्रेम, भाईचारा, एकत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 05:52 PM (IST)
        

हिन्दी हमारे देश का गौरव : डीईओ

संवाद सूत्र, भंडरा (लोहरदगा) : हिन्दी साहित्य एवं कला परिषद का 9वां स्थापना दिवस समारोह गुरुवार को भंडरा प्रखंड के उत्क्रमित उवि विटपी में मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डीईओ उर्मिला कुमारी व डीएसई प्रबला खेस ने दीप जलाकर समारोह का शुभारंभ किया। मौके पर डीईओ ने कहा कि जो लोग साहित्य की सेवा कर रहे हैं वे प्रशंसनीय व सराहनीय काम कर रहे हैं। हिन्दी हमारे देश का गौरव है। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 06:36 PM (IST)
        

किशोरियों को अपने अधिकार जानने की जरूरत

लोहरदगा : सर्व शिक्षा अभियान के तत्वावधान में नगर भवन में किशोरी जागरूकता अभियान के दो दिवसीय कार्यक्रम का बुधवार को समापन हुआ। इसमें किशोरियों के स्वास्थ्य, अधिकार व जागरूकता पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उच्च शिक्षा की सहायक निदेशक लुदी कुमारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर समापन समारोह का शुभारंभ किया। मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में किशोरियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 03:28 AM (IST)
        

आंधी-बारिश ने मचाई भारी तबाही

जागरण टीम, लोहरदगा : जिले में बुधवार को पहले पहर में तेज धूप और अपराह्न में आई आंधी-बारिश ने जमकर तबाही मचाई। आंधी-बारिश से कई मकानों के छप्पर उड़ गए हैं तो कई स्थानों पर बिजली के पोल, पेड़ आदि उखड़ गए हैं। आंधी-बारिश से फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। जिले के कैरो प्रखंड में आंधी की प्रबलता ऐसी थी कि एक टेंपो सड़क से उड़कर तालाब में जा गिरा। आंधी-बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान कैरो, कुडू प्रखंड में हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 03:27 AM (IST)
        

भूकंप के झटके से सहमे लोग

लोहरदगा : जिले में मंगलवार को भूकंप के झटके से लोग सिहर उठे। जिले में दो बार क्रमश: 12.38 व 12.40 मिनट में भूकंप का झटका महसूस किया गया। भूकंप से कई आवासीय व सरकारी भवनों में दरार आ गई है। भूकंप के झटके के साथ ही लोग भयवश घरों से बाहर निकल आए थे। जिससे काफी समय तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। जिसे जब पता चला वैसे ही लोग अपने परिजन, परिचित व मित्रों को फोन पर भूकंप आने की सूचना देने लगे। दैनिक कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 03:06 AM (IST)
        

समझाने का दौर खत्म, अब होगी कार्रवाई : डीटीओ

लोहरदगा : जिले में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को ले मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में डीटीओ शब्बीर अहमद की अध्यक्षता में बैठक हुई। मौके पर डीटीओ ने कहा कि अब समझाने का दौर समाप्त हो गया। नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों पर सीधी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में ऑटो चालकों को कई बार चेतावनी देकर छोड़ दिया गया परंतु अब तक कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। ऑटो चालक बगैर रजिस्ट्रेशन, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 03:06 AM (IST)
        

पूर्व सैनिक को झांसा दे 40 हजार ले हुआ फरार

गुमला : घाघरा प्रखंड के सरांगो निवासी पूर्व सैनिक महाबीर बैठा को झांसा देकर मंगलवार की दोपहर एक अपराधी ने उसके झोला में रखा 40 हजार रुपया लेकर फरार हो गया। भुक्तभोगी महाबीर ने बताया कि वह दोपहर में स्टेट बैंक से पैसा निकालकर एक झोला में रखा था एवं पालकोट रोड में एक चाय की दुकान पर चाय पी रहा था। इसी दौरान एक कम उम्र का लड़का आया एवं उसके शर्ट के पीछे कुछ गंदा लगा होने की बात कही। उसने लड़के की बात क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 08:49 PM (IST)
        

जवान की पिटाई के विरोध, सड़क जाम

बिशुनपुर : प्रखंड के चटकपुर गांव स्थित मरवई मोड़ के समीप सोमवार की शाम वाहन चे¨कग अभियान के दौरान सीआरपीएफ के जवानों द्वारा मरवई निवासी सेना के जवान समीर कुजूर की पिटाई कर दी। घटना से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को सड़क जाम कर आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे। घटना के संबंध में समीर उरांव ने बताया कि फिलहाल मैं भारत-चीन बार्डर पर कार्यरत हूं। छुट्टी लेकर घर आया था। घर से सोमवार को एक टेंपो म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 07:46 PM (IST)
        

वज्रपात से बालिका की मौत

सेन्हा/भंडरा (लोहरदगा) : जिले में मंगलवार अपराह्न हुए वज्रपात की चपेट में आने से बालिका की मौत हो गई। जबकि वज्रपात की चपेट में आने से सेन्हा व भंडरा में तीन मवेशी भी मर गए। बताया जाता है कि सेन्हा थाना क्षेत्र के मेढ़ो गांव निवासी बदम उरांव की पुत्री सुमन कुमारी (14) मवेशियों को चराने के लिए दक्षिणी कोयल नदी मेढ़ो तट पर गई हुई थी। इसी दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आने से बालिका की मौत हो गई। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 06:31 PM (IST)
        

जनता पुलिस को समझे अपना मित्र : एसपी

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : समाहरणालय परिसर के पांडे गणपत राय भवन में स्थित एसपी कार्यालय में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से अपनी-अपनी समस्याएं लेकर आनेवाले फरियादियों की फरियाद एसपी मनोज रतन चोथे ने सुनी। उन्होंने विस्तारपूर्वक समस्याएं सुनने के बाद 15 मामलों का निष्पादन किया। इनमें भूमि विवाद, पारिवारिक विवाद, बीमा क्लेम, मुआवजा, अनुकंपा में नौकरी आदि मामले श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 05:40 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें