लोहरदग्गा

  • जीपीएन को मिला सदर थानेदार का प्रभार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:53 PM (IST)

    लोहरदगा : लोहरदगा सदर थाना के अपग्रेड होने के बाद सदर अंचल के इंस्पेक्टर जेपीएन चौधरी को एसपी कार्तिक एस. ने सदर थाना प्रभारी के रूप में अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। जबकि सदर थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद साहू को सदर थाना से स्थानांतरित करते हुए सीटी कंट्रोल रूम के प्रभारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया है। राज्य सरकार द्वारा झारखंड प्रदेश के कई थानों के साथ-साथ लोहरदगा सदर थाना को अपग्रेड किया गया है। इस... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने कराया प्रेमी युगल का विवाह

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:45 PM (IST)

    किस्को (लोहरदगा) : किस्को थाना क्षेत्र के सलैया सिझवा पानी के ग्रामीणों ने प्रेमी युगल का विवाह कराया। पंचायत के फैसले के बाद लड़का शादी के लिए राजी हुआ। बताया जाता है कि मसुरिया खांड निवासी पौलुश टोपनो के पुत्र मतीयस टोपनो का बेटहट की ¨प्रयंका, जो वर्तमान में मसूरिया खांड निवासी अपने मौसा प्रेमचंद केरकेट्टा के घर में रहती है, का प्रेम प्रसंग एक साल से चल रहा था। इस दौरान युवती गर्भवती हो गई। इधर ... और पढ़ें »

  • मनोरंजक रूप से बच्चों को दे शिक्षा : ओमप्रकाश

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:34 PM (IST)

    लोहरदगा : वनवासी कल्याण केंद्र में आचार्यों के छह दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का भव्य समापन हुआ। इसमें एकल विद्यालय के नवीन आचार्यों को विभिन्न विषयों की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण वर्ग में शामिल 41 आचार्यों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय सह हित रक्षा प्रमुख ओमप्रकाश अग्गी ने कहा कि विद्यार्थियों को मनोरंजक रूप से शिक्षा दें। इसके तहत बच्चों को कथा, कहानी, गीत, भजन, खेलकूद के माध्यम से साक्षर बनाएं। उन्... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:29 PM (IST)

    भंडरा (लोहरदगा) : आरएमसीएच स्पो¨टग मेडिकल की चार सदस्यीय टीम ने डा. विभाकर कुमार के नेतृत्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरा का औचक निरीक्षण किया। टीम ने स्वास्थ्य केंद्र के ओपीडी, लेबर रूम, कुपोषण स्वास्थ्य केंद्र ,खून जांच घर, दवा स्टॉक रूम सहित कई ¨बदुओं पर जांच पड़ताल की। साथ ही टीम ने स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की विस्तृत जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान स... और पढ़ें »

  • प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का हुआ आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:23 PM (IST)

    लोहरदगा : सदर प्रखंड के मुंदो गांव में हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान विधि-विधान के साथ संपन्न हुआ। इसकी जानकारी आयोजन समिति के बैजनाथ साहू सहित अन्य सदस्यों ने दी। उन्होंने बताया कि कलश यात्रा के साथ हनुमान मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। तीन मई को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान व भंडारा, चार मई को अखंड हरिकीर्तन और पांच मई को अन्य अनुष्ठानों का आयोजन किया जाएगा।और पढ़ें »

  • मारपीट में महिला घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:31 PM (IST)

    लोहरदगा : सदर थाना क्षेत्र के बसरी पतराटोली निवासी दशरथ उरांव की पत्नी (25 वर्ष) मारपीट की घटना में घायल हो गई। उसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जाता है की कमला पारिवारिक विवाद में हुए मारपीट की घटना में घायल हो गई थी।और पढ़ें »

  • विद्यालयों में बच्चों का शोषण बर्दास्त नहीं : डीएसई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:27 PM (IST)

    लोहरदगा : मध्य विद्यालय लोहरदगा परिसर में शनिवार को डीएसई प्रबला खेस की अध्यक्षता में निजी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक हुई। जिसमें शिक्षा के अधिकार कानून पर चर्चा की गई। बैठक में डीएसई ने कहा कि विद्यालय में बच्चों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बच्चों को कानून के अनुसार हर सुविधा देनी है। जो विद्यालय निर्देशों का पालन नहीं करेंगे, उन विद्यालयों को बंद कर वहां के बच्चों को दूसरे विद्य... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में महिला घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:16 PM (IST)

    लोहरदगा : जिले के शहरी क्षेत्र के बंगला मुहल्ला निवासी जुबैर खान की पत्नी अनीमा खातून (40 वर्ष) को शनिवार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि अनीमा दुर्घटना में घायल हो गई थी।और पढ़ें »

  • राउडी रामपुर ने जीता वॉलीबॉल टूर्नामेंट का खिताब

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:14 PM (IST)

    लोहरदगा : शहीद एसपी अजय कुमार ¨सह मेमोरियल वालीबाल प्रतियोगिता का पिछले एक माह से चला आ रहा मुकाबला शनिवार को संपन्न हुआ। वॉलीबाल प्रतियोगिता के संघर्षपूर्ण रोमांचक फाइनल मुकाबले में राउडी रामपुर ने अरेया आर्यन को दो सेटो में पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। इससे पहले राउडी रामपुर की टीम ने टॉस जीतकर अपनी मनपसंद साइड लेकर फाइनल मैच खेलना शुरू किया। वॉलीबॉल का फाइनल दो सेटों में हुआ। जिसके पहले स... और पढ़ें »

  • डाक्यूमेंट्री कैसेट का हुआ विमोचन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:07 PM (IST)

    लोहरदगा : वॉलीबॉल खेलो हथियार छोड़ो विषय पर आधारित डाक्यूमेंट्री कैसेट का कार्यक्रम में विमोचन किया गया। सभी अतिथियों ने सामूहिक रूप से कैसेट का विमोचन किया। डाक्यूमेंट्री, थीम सांग आदि की सराहना की गई। साथ ही इस प्रकार की पहल को अन्य जिलों से भी अपनाने पर बल दिया गया। सभी ने इसकी प्रशंसा की।और पढ़ें »

  • सर्वेश को तत्कालीक रूप से मिली 50 हजार की राशि

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:06 PM (IST)

    लोहरदगा : झारखंड सरकार के नक्सली आत्मसमर्पण नीति के तहत सर्वेश गंझू को आत्मसमर्पण करने पर तत्कालिक रूप से 50 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। जबकि प्रोत्साहन राशि के शेष दो लाख रुपए दो किस्तों में प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा हथियार के साथ आत्मसमर्पण करने पर घोषित शेष राशि भी मिलेगी। आत्मसमर्पण नीति के तहत व्यवसायिक प्रशिक्षण के लिए तीन हजार रुपए प्रति माह, गृह निर्माण के लिए चार डिसमिल जमीन, ग... और पढ़ें »

  • सरकार के निर्देशों का करें पालन : डीसी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:05 PM (IST)

    लोहरदगा : समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में शनिवार को निजी विद्यालयों के प्राचार्य, अभिभावक मंच के सदस्य, प्रशासन के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें शिक्षा का अधिकार काननू पर चर्चा की गई। बैठक में डीसी भुवनेश प्रताप ¨सह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन होना चाहिए। पहली कक्षा में 25 प्रतिशत गरीब बच्चों का नामांकन लेना अनिवार्य है। किताब के लिए सभी बच्चों को चार माह पूर्व सूची... और पढ़ें »

  • विचारधारा में परिवर्तन ही बदलाव का माध्यम : प्रभात

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    लोहरदगा : पुलिस प्रशासन के तत्वावधान में आयोजित शहीद एसपी अजय कुमार ¨सह मेमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शनिवार को ललित नारायण स्टेडियम में भव्य समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि जैप कमांडेंट प्रभात कुमार, विशिष्ट अतिथि में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रवास कुमार ¨सह, रांची यातायात एसपी मनोज रतन चोथे सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि जैप कमांडेंट प्रभात कुमा... और पढ़ें »

  • करंट लगने से युवक गंभीर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:33 PM (IST)

    लोहरदगा : शहरी क्षेत्र के गुदरी बाजार निवासी आनंद गुप्ता का पुत्र मनीष गुप्ता (28 वर्ष) शनिवार को करंट की चपेट में आने से गंभीर हो गया। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि मनीष काम करने के दौरान बिजली करंट के चपेट में आ गया था जिसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।और पढ़ें »

  • भाई पर किया जानलेवा हमला

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:32 PM (IST)

    लोहरदगा : सदर थाना क्षेत्र के हरमू डोंगा टोली निवासी स्वर्गीय शनिया उरांव के पुत्र राजन उरांव पर शुक्रवार को उसके छोटे भाई कार्तिक उरांव ने जानलेवा हमला कर दिया। जिसके बाद राजन का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। बताया जाता है की राशन कार्ड की छाया प्रति मांगने को लेकर हुए विवाद के बाद कार्तिक ने पेचकस से राजन के पीठ पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिससे राजन घायल होकर गिर गया था। इसके बाद स्थानीय लोगों ... और पढ़ें »

  • किस्को में झमाझम बारिश से राहत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:27 PM (IST)

    किस्को (लोहरदगा) : प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों को शनिवार को हुई झमाझम बारिश से भीषण गर्मी में थोड़ी राहत मिली। शनिवार को दोपहर बाद एक घंटे की मूसलाधार बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई। बारिश ने किसानों के चेहरे पर भी मुस्कान लौटा दी है। बारिश ने खेतों में सूख रही फसलों में भी जान डाल दी है।और पढ़ें »

  • दो लाख के इनामी नक्सली का आत्मसमर्पण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:22 PM (IST)

    लोहरदगा : लोहरदगा में पुलिस प्रशासन के तत्वावधान में आयोजित शहीद अजय ¨सह मेमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता के तहत पिछले एक माह से चली आ रही प्रतियोगिता का पहला परिणाम शनिवार को सामने आया। वॉलीबॉल का पहला पंच दो लाख के इनामी नक्सली के आत्मसमर्पण के रूप में लगा है। लोहरदगा पुलिस की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर शहीद अजय ¨सह मेमोरियल वॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन के मौके पर शनिवार को ललित नारायण स्टेडिय... और पढ़ें »

  • प्रखंड कार्यालय में की गई प्याऊ की व्यवस्था

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:58 PM (IST)

    भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड में बढ़ती गर्मी को देखते हुए सीओ प्रकाश कुमार ने शनिवार को अंचल कार्यालय परिसर में प्याऊ की व्यवस्था कराई। सीओ प्रकाश कुमार ने बताया कि पेयजल की व्यवस्था नहीं रहने से गर्मी में प्रखंड कार्यालय आने-जाने वाले लोगो को काफी समस्या झेलनी पड़ रही थी। इसे देखते हुए कार्यालय परिसर में प्याऊ की व्यवस्था की गई है।और पढ़ें »

  • विद्यार्थी हमेशा सपनों को ऊंचा रखें : डॉ. अरुण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:57 PM (IST)

    लोहरदगा : ग्रेटर त्रिवेणी पब्लिक स्कूल में शनिवार को शैक्षिक सेमिनार का आयोजन किया गया। वहीं ग्रेटर त्रवेणी टायनी टास्क विद्यालय में टैंलेंट और पैरेंट्स डे का भी आयोजन हुआ। दोनों ही कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व पुलिस महानिरीक्षक डॉ. अरुण उरांव और विद्यालय के चेयरमैन प्रवीण कुमार ¨सह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यकम का शुभारंभ किया। इस मौके पर डॉ. अरुण उरांव ने कहा की विद्यार्थ... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय लोक अदालत 14 को

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:51 PM (IST)

    लोहरदगा : विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 14 मई को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी प्राधिकार के प्रभारी सचिव शेखर कुमार ने दी। उन्होंने बताया की राष्ट्रीय लोक अदालत में मोटर दुर्घटना वाद व बीमा संबंधी मामलों का निपटारा किया जाएगा।और पढ़ें »

(News from Lohardaga, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें