Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

46 वाहनों से 46 हजार रुपये जुर्माना वसूले गए

लोहरदगा : जिले में सड़क दुर्घटना एवं अपराध पर लगाम लगाने के उद्देश्य से रविवार को शहरी क्षेत्र एवं प्रखंड मुख्यालय में सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। उपायुक्त राजीव रंजन के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी शब्बीर अहमद ने शहरी क्षेत्र के लोहरदगा-रांची मुख्य मार्ग पर शंख नदी पुलिस पिकेट, मिशन चौके एवं सेन्हा थाना एवं बक्सीडीपा के समीप वाहन जांच अभियान चलाया। इस क्रम में दो पहिया, तीन पहिया, चौपहिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

46 वाहनों से 46 हजार रुपये जुर्माना वसूले गए

लोहरदगा : जिले में सड़क दुर्घटना एवं अपराध पर लगाम लगाने के उद्देश्य से रविवार को शहरी क्षेत्र एवं प्रखंड मुख्यालय में सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। उपायुक्त राजीव रंजन के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी शब्बीर अहमद ने शहरी क्षेत्र के लोहरदगा-रांची मुख्य मार्ग पर शंख नदी पुलिस पिकेट, मिशन चौके एवं सेन्हा थाना एवं बक्सीडीपा के समीप वाहन जांच अभियान चलाया। इस क्रम में दो पहिया, तीन पहिया, चौपहिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:49 PM (IST)
        

मतदाता लोकतंत्र के संवाहक : डीसी

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर रविवार को जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन हुआ। शहर के नगर परिषद कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले जागरूक नागरिकों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद भाषण प्रतियोगिता, क्विज एवं चुनाव कार्य में अपने कार्यो का बेहतर तरीके से निर्वहन करने वाले बीएलओ को सराहणीय कार्य के लिए प्रशस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

पांच जुआरी गिरफ्तार, प्राथमिकी दर्ज

कैरो (लोहरदगा) : कैरो थाना क्षेत्र के एड़ादोन कोयल नदी तट पर जुआ खेल रहे पांच जुआरियों को पुलिस ने रंगे हाथ धर दबोचा। एसपी मनोज रतन चोथे के निर्देश पर प्रशिक्षु डीएसपी मनीष कुमार के नेतृत्व में जवानों ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर नया टोली निवासी रमीज रजा, मोईन आलम, कुडू थाना क्षेत्र के उडुमुडू निवासी फिरोज अंसारी, सरफराज अंसारी, पंडरा निवासी नीरज कुमार को गिरफ्तार किया। जुआरियों के पास से पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

सूर्य सप्तमी समारोह का आयोजन कल

लोहरदगा : ब्रह्माविद परिषद के तत्वावधान में आगामी 26 जनवरी को शहरी क्षेत्र के शांति नगर स्थित छठ घाट पर निर्माणाधीन सूर्य मंदिर परिसर में सूर्य सप्तमी समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी परिषद के संरक्षक अशोक पाठक, अध्यक्ष मदन मोहन पांडे एवं उपाध्यक्ष वंशीधर मिश्र ने संयुक्त रूप से दी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:20 PM (IST)
        

एमएलए कालेज में विधायक करेंगे झंडोत्तोलन

लोहरदगा : गणतंत्र दिवस के मौके पर मधुसुदन लाल अग्रवाल महिला महाविद्यालय परिसर में विधायक कमल किशोर भगत झंडोत्तोलन करेंगे। इस मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। इसकी जानकारी महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शमीमा खातून ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा को उमड़े भक्त

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा शनिवार को जिले भर में श्रद्धा व उल्लास के साथ की गई। विद्यार्थियों व युवाओं ने वसंत पंचमी के अवसर पर अज्ञानता के अंधकार से ज्ञान के प्रदीप्त संसार में निकल आने को प्रेरित करती मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोग दिन भर पूजन-अनुष्ठान में व्यस्त रहे। विशेषकर विद्यार्थी वर्ग में उत्साह जोरों पर रहा। शहरी क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:09 PM (IST)
        

वाहन दुर्घटनाग्रस्त, कोई हताहत नहीं

कुडू (लोहरदगा) : कुडू-लोहरदगा मुख्य पथ परं जीमा चौक के समीप मटर लदा पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया जाता है कि रांची के ब्राम्बे से मटर लेकर राउरकेला जा रही पिकअप वैन अज्ञात ट्रक से टकराकर अनियंत्रित होकर मंटू ढाबा के समीप पेड़ से जा टकराई। इसके बाद पिकअप चालक मटर की बोरियों को सड़क पर उतारकर फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने छोड़े गए मटर की लूट मचा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:46 PM (IST)
        

वृद्धापेंशन को पूर्ण सफल बनाएं : डीसी

लोहरदगा : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर उपायुक्त राजीव रंजन ने पंचायत, अचंल से लेकर अनुमंडल स्तर पर विशेष सामाजिक सुरक्षा शिविर लगाने का निर्देश जारी किया है। इसके तहत 27-29 जनवरी को सभी पंचायत में शिविर लगाकर बीपीएल परिवार के जरूरतमंदों से वृद्धापेंशन के लिए आवेदन लिए जाएंगे। बीपीएल धारियों को योजना का लाभ देने के लिए राज्य सरकार ने सभी उपायुक्त को सामाजिक सुरक्षा कोषांग के तहत श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:35 PM (IST)
        

हर घर में हो भाजपा कार्यकर्ता : राकेश

लोहरदगा : भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधान में आहूत सदस्यता महाअभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक अग्रसेन भवन में हुई। भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिले में सदस्यता अभियान को सफल बनाने पर बल दिया गया। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने कहा कि हर घर में भाजपा का कार्यकर्ता होना चाहिए। अभियान को व्यापक रूप से आयोजित करना है। बैठक मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:17 PM (IST)
        

जलापूर्ति योजना को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

लोहरदगा : जिले के सेन्हा प्रखंड अंतर्गत बदला गांव में जलापूर्ति योजना की बदहाली को लेकर स्थानीय लोगों ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय ग्रामीणों का कहना था कि जलापूर्ति योजना निर्माण कार्य से ही त्रुटिपूर्ण रही है। ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत के बावजूद पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसका नतीजा यह निकला कि लोगों को पेयजल का लाभ नहीं मिला। ग्रामीणो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:12 PM (IST)
        

सकारात्मक सोच विद्यार्थियों की पहचान : परवेज

किस्को (लोहरदगा) : इंटर कॉलेज किस्को का वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। महाविद्यालय में विगत 16 जनवरी से शुरू वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के अंतिम दिन एथलेटिक्स, खो-खो व हिट द टार्गेट के मुकाबले प्रतिभागियों के बीच हुए। एथलेटिक्स में सौ मीटर दौड़, दो सौ मीटर दौड़, चार सौ मीटर दौड़ व आठ सौ मीटर दौड़ के अलावा पैदल चाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मौके पर विजेता प्रतिभागियों को बधाई औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:06 PM (IST)
        

सुरक्षा के साथ बढ़ेगी विकास की गाड़ी : एसपी

लोहरदगा : रघुवर राज में अपराध-उग्रवाद को दूर करने के साथ विकास योजनाओं को गति देकर समय पर पूरा कराने की दिशा में पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हो गई है। इस कड़ी में लोहरदगा पुलिस सजगता के साथ सक्रिय दिख रहा है। अपराध-उग्रवाद को खत्म करने एवं लंबित विकास योजनाओं को समय पर पूरा करने की दिशा में एसपी मनोज रतन चोथे खासे दिलचस्पी ले रहे हैं। रघुवर राज में जिला प्रशासन के साथ पुलिस की गतिविधियां भी तेज हो गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 05:34 PM (IST)
        

चली मुहिम, बंद हुआ पालीथिन

लोहरदगा जमीन को बंजर बनाने से लेकर प्रदूषण फैलाने में सहायक बने पालीथिन के खिलाफ सतत जागरूकता का लोहरदगा में इतना असर हुआ कि आज उसका इस्तेमाल 50 प्रतिशत तक कम हो गया है। मुहिम चली तो लोगों ने भी कहा, नहीं चाहिए पालीथिन। लोगों को पालीथिन के खतरे के प्रति जागरूक करना मुश्किल काम था, पर साइंस फॉर सोसायटी के सदस्यों ने इस चुनौती को स्वीकार किया। 24 सदस्यों की छोटी-सी टोली निकल पड़ी गली-मोहल्लों में।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:08 PM (IST)
        

अनुकंपा के आश्रितों को त्वरित लाभ दें : उपायुक्त

लोहरदगा : जिला स्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक शुक्रवार को समाहरणालय स्थित उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में हुई। इसमें अनुकंपा पर आश्रितों को नौकरी के लिए लंबित नौ आवेदनों पर गहनता के साथ विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद अनुकंपा समिति ने सरकारी प्रक्रिया के तहत एक आवेदन पर हरी झंडी देते हुए आश्रित की नियुक्ति पर मुहर लगाई। इसके बाद खरता गांव निवासी स्वर्गीय फलीन्द्र साहू के पुत्र अखिलेश्वर साहू को गृह व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:38 PM (IST)
        

संकल्प दिवस के रूप में मनाएं गणतंत्र दिवस : डीसी

लोहरदगा : राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर शुक्रवार को डीसी राजीव रंजन व एसपी मनोज रतन चोथे ने ललित नारायण स्टेडियम में परेड के पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला सशस्त्र पुलिस बल, महिला पुलिस बटालियन, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड, प्राथमिक शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय, कस्तूरबा बालिका उच्च विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय जोगना आदि की टुकड़ियों के परेड का डीसी-एसपी द्वारा निरीक्षण कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

विद्यालयों में भी मनाई गई जयंती

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विभिन्न विद्यालयों में जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इसके तहत रामकली देवी सरस्वती शिशु मंदिर में जयंती समारोह का आयोजन हुआ। विद्यालय की प्राचार्या डा. राज मित्तल ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की बात कही। मौके पर सुजाता देवघरिया, मनीष कुमार, जनार्दन सिंह, सुधांशु कुमार, अर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:29 PM (IST)
        

पाखर में खान सुरक्षा सप्ताह शुरू

लोहरदगा : हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड खान प्रभाग लोहरदगा द्वारा संचालित पाखर बॉक्साइट माईस में 23 जनवरी से शुरू खान सुरक्षा सप्ताह 29 जनवरी तक चलेगा। 27 वां खान सुरक्षा सप्ताह को लेकर पाखर के खान प्रबंधक एसपी झा की अगुवाई में गठित समिति द्वारा खान सुरक्षा सप्ताह को अंतिम रूप दिया गया है। खनिकों के बीच विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं आयोजित कर उन्हें वैज्ञानिक तरीके से खनन की बारीकियों से अवगत कराया जा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

नहीं आराम, अब सिर्फ काम : डीसी

लोहरदगा : अब आराम नहीं, बल्कि जिला-प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर के अधिकारी हो या कर्मचारी सभी को काम करना होगा। इसके लिए लोहरदगा में शीघ्र सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया जाएगा, जो 24X7 काम करेगा। सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से हरेक लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण होगा। मीडिया से बातचीत में शुक्रवार को उपायुक्त राजीव रंजन ने उपरोक्त बातें कही। जिले के चहुंमुखी विकास एवं अंतिम व्यक्ति एवं जरूरतमंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:36 PM (IST)
        

'आम' से खास बन गया गांव

भंडरा (लोहरदगा): बहुत ही साधारण। मेहनत-मजदूरी करने वाले आम लोग 'आम' लगाकर खास बन गए। लोहरदगा के भंडरा प्रखंड का धनामुंजी गांव आर्थिक रूप से समृद्ध तो हुआ ही, पर्यावरण का ऐसा प्रहरी बना कि आज इसकी चर्चा हर ओर है। बसंत की आहट के साथ आम्रमंजर की भीनी खुशबू से इस समय तो मानों यहां स्वर्ग की छटा के दर्शन हो रहे हैं। इस गांव के हर घर के नाम पचास पेड़ हैं। इसकी प्रेरणा 24 साल पहले एक महज मामूली किसान झि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:52 AM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें