1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

सर, बाल विवाह हो रहा है, रोकें और हमें बचाएं..

राजेश प्रसाद गुप्ता, भंडरा (लोहरदगा) : मुख्यमंत्री रघुवर दास लोहरदगा में जन-संवाद कर लोगों की समस्याओं से रूबरू होने आए थे, लेकिन भंडरा प्रखंड में गुरुवार को आयोजित जन-संवाद में बाल विवाह के खिलाफ स्कूली छात्रा के बेबाक बातें सुनकर मुख्यमंत्री दंग रह गए। जन-संवाद में आमतौर पर बिजली, पानी, सड़क, आवास, पेंशन की की समस्याएं सुनने की उम्मीद थी, परंतु भंडरा प्रखंड के बिटपी उच्च विद्यालय कक्षा नौ में अध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:08 PM (IST)
        

2018 तक सबको देंगे रोजगार : मुख्यमंत्री

भंडरा (लोहरदगा) : झारखंड के सभी बेरोजगारों को साल 2018 तक रोजगार उपलब्ध करा देंगे। इसके लिए स्वरोजगार और अन्य माध्यमों से लोगों को रोजगार के साधन उपलब्ध कराने की दिशा में काम चल रही है। राज्य भर के सभी सरकारी विद्यालयों में 15 नवंबर तक शिक्षकों की समस्या खत्म होगी। शिक्षक बहाली की प्रक्रिया जोरों पर है और 15 नवंबर के पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा। जिन गांवों में बिजली नहीं है उस गांव में सोलर लाइट क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:07 PM (IST)
        

स्वास्थ्य के प्रति लाएं जागरूकता : रिजवी

कुडू (लोहरदगा) : कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में गुरुवार को स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रिय प्रसार निदेशालय द्वारा आयोजित शिविर में किशोरियों के शारीरिक विकास और होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक किया गया। मौके पर उपस्थित क्षेत्रीय प्रसार निदेशालय के सहायक निदेशक एसएम रिजवी ने कहा कि मिशन इंद्रधनुष के तहत देश के 201 जिलों को स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:59 PM (IST)
        

स्वच्छता को ले निकाली गई जागरूकता रैली

सेन्हा (लोहरदगा) : सेन्हा ब नियादी उत्क्रमित उवि की छात्राओं ने गुरुवार को स्वच्छता को लेकर प्रखंड मुख्यालय में जागरूकता रैली निकाली। इस क्रम में रैली विद्यालय परिसर से निकलकर सेन्हा मुख्य सड़क, प्रखंड कार्यालय, रामनगर होते हुए वापस विद्यालय पहुंचकर संपन्न हो गई। इस दौरान विद्यार्थियों ने लोगों को घर के आसपास साफ-सफाई रखने, लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने, पर्यावरण की सुरक्षा को ले पेड़ लगाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:58 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को जरूर सुनाएं प्रधानमंत्री का संदेश : डीपीओ

किस्को (लोहरदगा) : प्रखंड क्षेत्र के एसएस उच्च विद्यालय के सभागार में डीपीओ संजीव कुमार की अध्यक्षता में गुरुगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें संजीव कुमार ने कहा कि चार सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम रेडियो व टीवी चैनलों पर प्रसारित होगा। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को बच्चों तक पहुंचाना सभी शिक्षकों की जवाबदेही है। शिक्षक अपने-अपने विद्यालयों में रेडियो व टीवी के माध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        

उप चुनाव में एनडीए प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करें भाजपाई : रघुवर दास

लोहरदगा : दो दिवसीय लोहरदगा दौरे पर आए मुख्यमंत्री रघुवार दास ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर सभागार में बैठक की। इसमें जिले में भाजपा संगठन का हाल जानकर विधानसभा उप-चुनाव पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने चुनाव के पूर्व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर संगठन को मजबूती देने के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा भरने का काम किया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोहरदगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:14 PM (IST)
        

जनता के सुख-दुख के साथी बनें कार्यकर्ता : सुखदेव

कैरो (लोहरदगा) : कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में गुरुवार को कैरो प्रखंड में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें संगठन की मजबूती, लोहरदगा विधनसभा उप चुनाव सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 130 साल का जो सफर तय किया है वह कार्यकर्ताओं के बदौलत ही है। कार्यकर्ता ही पार्टी को सजाते-संवारते रहे हैं। कार्यकर्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:01 PM (IST)
        

गुरु बाबा जतरा टाना भगत का जन्मोत्सव पांच को

लोहरदगा : अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी टाना भगत संघ के तत्वावधान में पांच सितंबर को रघु टोली भवन में गुरु बाबा जतरा टाना भगत का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसकी जानकारी संघ के अध्यक्ष मदन टाना भगत, सचिव पती टाना भगत व महामंत्री शिव शंकर टाना भगत ने दी। उन्होंने बताया कि जन्मोत्सव में जिले के सभी हिस्से से टाना भगत शामिल होंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:01 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री को विभिन्न संगठनों ने गिनाई समस्या

लोहरदगा : मुख्यमंत्री रघुवर दास के लोहरदगा आगमन पर विभिन्न संगठनों ने समस्याओं को गिनाया और मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंप कर इसके निदान की मांग की। चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष अभय वर्मा ने सीएम को दस सूत्री मांग पत्र सौंपा। इसमें रोजगार की व्यवस्था, एलएन स्टेडियम की मरम्मत, शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने, बिजली व पेयजल की व्यवस्था सुदृढ़ करने, सदर अस्पताल में चिकित्सक की व्यवस्था, शहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:44 PM (IST)
        

उग्रवादी ¨हसा के शिकार परिवारों को मिलेगी नौकरी : रघुवर दास

भंडरा (लोहरदगा) : भंडरा प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित जन-संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उग्रवादी ¨हसा के शिकार लोगों के आश्रितों को सरकारी नौकरी मिलेगी। राज्य सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं को शीघ्र टेबलेट दिया जाएगा। इसके लिए आईटी विभाग से प्रक्रिया चल रही है। सीएम ने लोगों से समाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:43 PM (IST)
        

स्वच्छता सामुदायिक दायित्व : रघुवर दास

लोहरदगा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को जिला परिसदन में बुद्धिजीवियों के साथ बैठक कर लोहरदगा जिले को स्वच्छ रखने एवं विकास में सहभागी बनने के लिए सभी की राय मांगी। बुद्धिजीवियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता लोगों का सामुदायिक दायित्व है। उन्होंने कहा कि सरकारी व्यवस्था में जो भी खामियां हैं उसे दूर करने के लिए आम लोगों का सहयोग चाहिए। सरकारी तंत्र की सीमा है, जिले के स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:38 PM (IST)
        

भागवत गीता कथा यज्ञ में बह रही अध्यात्म की धारा

लोहरदगा : शहरी क्षेत्र के अग्रसेन भवन में सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा के संगीतमय प्रवचन कार्यक्रम से पूरे शहर में अध्यात्म की धारा बह रही है। वृंदावन से आए मुख्य वक्ता श्यामा शरण जी महाराज उर्फ राधे-राधे महाराज द्वारा भागवत कथा का वाचन किया जा रहा है। इसे सुनकर श्रद्धालु भाव-विभोर हो रहे हैं। श्यामा शरण जी महाराज ने राधा-कृष्ण की रासलीला, भागवत कथा के मूल विषयों को रखकर श्रद्धालुओं को श्रद्धा सागर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:11 PM (IST)
        

भंडरा के स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा अंडा

भंडरा (लोहरदगा) : भंडरा प्रखंड के 123 नव प्राथमिक, प्राथमिक एवं उत्क्रमित विद्यालयों में अध्यनरत बच्चों को मध्याह्न भोजन योजना में अंडा नहीं मिल रहा है। जबकि सरकार के निर्देशानुसार स्कूली बच्चों को मध्याह्न भोजन योजना के मीनू के अनुसार सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को एमडीएम में अंडा देना अनिवार्य किया गया है। बावजूद प्रखंड क्षेत्र के विद्यालयों में विगत एक पखवारे से बच्चों को अंडा नहीं मिल रहा। शिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:07 PM (IST)
        

चप्पे-चप्पे पर मौजूद थे सुरक्षाकर्मी

भंडरा (लोहरदगा) : भंडरा में मुख्यमंत्री के जन-संवाद कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के ठोस इंतजाम किए गए थे। कार्यक्रम स्थल से लेकर पूरे प्रखंड क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल मुस्तैद थे। सीएम के आगमन एवं कार्यक्रम में अत्याधुनिक हथियारों के साथ सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल के जवानों को लगाया गया था। कार्यक्रम स्थल पर जाने वाले किसी भी व्यक्ति को पूरी जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था। हर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:04 PM (IST)
        

बीएड व उर्सुलाइन की छात्राओं ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम

भंडरा (लोहरदगा) : जन-संवाद कार्यक्रम में लोहरदगा के उर्सुलाइन शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय और उर्सुलाइन कान्वेंट उच्च विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत कार्यक्रम प्रस्तुत किया। स्कूल एवं कॉलेज की छात्राओं ने मुख्यमंत्री रघुवर दास की पारंपरिक रूप से आगवानी की। साथ ही सांस्कृतिक प्रस्तुति से सभी को मोहित किया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:03 PM (IST)
        

जन-संवाद कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

भंडरा (लोहरदगा) : जन-संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ केंद्रीय एवं राज्य के मंत्री, राज्य एवं जिला के कई नेता, प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी के साथ गणमान्य लोगों की मौजूदगी रही। इनमें सांसद सह केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री सुदर्शन भगत, जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी, गुमला विधायक शिव शंकर उरांव, पूर्व विधायक कमल किशोर भगत, आजसू के केंद्रीय प्रवक्ता डा. देवशरण भगत, डीसी मं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:54 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम का किया स्वागत

भंडरा (लोहरदगा) : मुख्यमंत्री रघुवर दास के भंडरा पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ सीएम का भव्य स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम को फूल-माला से लाद दिया। सीएम का स्वागत करने वालों में बालकृष्णा सिंह, विनोद सिंह, परमेश्वर उरांव, सूरज यादव, सीताराम यादव, रंजीत यादव समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:46 PM (IST)
        

जनसंवाद की प्रमुख बातें..

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कई प्रमुख बातें उभरकर सामने आई। जिसमें लोगों ने बारी-बारी से अपनी बातों को मुख्यमंत्री रघुवर दास के समक्ष रखा। जनसंवाद में जमीन विवाद, पेयजल, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, बिजली व्यवस्था, नाली, विद्यालय में शिक्षक की कमी, भवन की कमी आदि मांगों को लोगों ने सीएम के समक्ष रखकर उसके निदान की मांग की।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:44 PM (IST)
        

लोहरदगा रेलवे स्टेशन से अधेड़ का शव बरामद

लोहरदगा : लोहरदगा रेलवे स्टेशन में लगे हैंडपंप के समीप गुरुवार को अधेड़ का शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई। रेलगाड़ी से यात्रा करने के लिए स्टेशन पहुंचे यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे आरपीएफ ने शव को कब्जे में लिया व शव को शिनाख्त कराने में जुट गए। इसके साथ आरपीएफ ने अधेड़ की मौत के कारणों की पड़ताल भी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि रात्रि रेलगाड़ी संख्या-आरएल वन के आग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:40 PM (IST)
        

जन्माष्टमी के मौके पर कीर्तन आज से

सिमडेगा : श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में 4 सितंबर को पूर्वाह11:30 बजे से महावीर मंदिर में अखंड हरि कीर्तन का शुभारंभ किया जाएगा। इस मौके पर एसपी राजीव रंजन भी पूजन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। अखंड हरिकीर्तन का समापन 5 सितंबर को पूर्वाह्न 11:30 बजे किया जाएगा। इसी दिन रात्रि में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। मौके पर बिहार के सुप्रसिद्ध कलाकार भजन आदि की प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:08 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें