Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोहरदग्गा

प्रताड़ना के आरोपी महिला को जेल

कैरो (लोहरदगा) : कैरो थाना क्षेत्र के चिपो गढ़ टोली गांव निवासी जिलगू भगत की पत्‍‌नी गायत्री देवी को कैरो थाना पुलिस ने प्रताड़ना के आरोप में गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। बताया जाता है कि गायत्री देवी के विरुद्ध प्रताड़ना के मामले में कैरो थाना में कांड संख्या 10/13 में प्राथमिकी दर्ज है। इसके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:58 AM (IST)
        

जन-धन योजना में खोले गए 500 खाता

भंडरा (लोहरदगा) : प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत बैंक ऑफ इंडिया की स्थानीय शाखा ने शिविर लगाकर 500 ग्रामीणों का खाता खोला। मौके पर शाखा प्रबंधक विवेकानंद भगत ने कहा कि ग्रामीण बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में पहचान पत्र व दो फोटो के साथ खाता खुलवा सकते हैं। उनका खाता जनधन योजना के तहत खोला जाएगा जिसके तहत खाता खुलवाने वालों का मुफ्त एक लाख रुपए का दुर्घटना बीमा किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:58 AM (IST)
        

विकास योजनाओं पर हुई चर्चा

कुडू (लोहरदगा) : प्रखंड के सभा भवन में शनिवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख देवमनी उरांव की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में कृषि, सहकारिता, शिक्षा सहित अन्य विभागों की समीक्षा करते हुए लंबित योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया गया। मौके पर कई अन्य योजनाओं की समीक्षा भी हुई। बैठक में उप प्रमुख विजय कुमार, पंसस गुलाम मेहंदी हसन, चंपा देवी, लालमुनी उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:58 AM (IST)
        

भंडरा में खेल दिवस का हुआ आयोजन

भंडरा (लोहरदगा) : प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बिटपी में हॉकी के जादूगर एवं महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मोत्सव को खेल दिवस के रूप में मनाया गया। विद्यालय के शिक्षकों ने मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों के बीच हॉकी मैच का आयोजन किया गया। मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक नवनीत गौड़ ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:58 AM (IST)
        

सभी की सहभागिता से होगा विकास : बीडीओ

लोहरदगा : सदर प्रखंड के सभाकक्ष में शनिवार को प्रखंड प्रमुख बृजमनी देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल विकास परियोजना, आपूर्ति, बिजली, पेयजल विभाग की समीक्षा के अलावा आगामी पांच सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बच्चों को संबोधित करने पर चर्चा की गई। बैठक में बीडीओ विजयनाथ मिश्रा ने कहा कि सभी की सहभागिता से ही विकास संभव है। पदाधिकारियों व प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:58 AM (IST)
        

कुरीतियों को हटाने के लिए एकजुट हों

भंडरा (लोहरदगा) : वैश्य समाज झिको चट्टी के तत्वावधान में शनिवार को बाबा गणिनाथ गोविंद जी का 15वां वार्षिक महोत्सव समारोह पूर्वक मनाया गया। समारोह में रांची, चंदवा, सिसई, कर्रा, नवकेला, बालूमाथ, भंडरा, लोहरदगा, सोंस क्षेत्र से समाज के लोग शामिल हुए। समाज की महिलाओं ने परंपरागत पूजन-हवन के साथ समारोह की शुरुआत की। मौके पर आगत अतिथियों ने झंडोत्तोलन किया। मुख्य अतिथि केदार प्रसाद ने कहा कि वैश्य समाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:58 AM (IST)
        

प्राथमिकता के साथ योजनाओं का मिलेगा लाभ : मंत्री

लोहरदगा : अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति के दो दिवसीय कार्यक्रम में विशुनपुर जाने के क्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री थावरचंद गहलोत व केन्द्रीय राज्यमंत्री सह स्थानीय सांसद सुदर्शन भगत का शनिवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर स्वागत हुआ। इस क्रम में भंडरा प्रखंड के चट्टी, भंडरा मुख्यालय, शहरी क्षेत्र के मिशन चौक, सेन्हा आदि स्थानों पर स्वागत किया गया। मिशन चौक पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:57 AM (IST)
        

कांग्रेस के प्रखंड सचिव के निधन पर शोक

लोहरदगा : कांग्रेस पार्टी के सदर प्रखंड सचिव नेजावत अंसारी के आकस्मिक निधन पर कांग्रेसियों ने शोक जताया है। प्रखंड सचिव नेजावत के निधन की खबर मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उसके पैतृक गांव कुजी पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात कर शोक व्यक्त किया। सुखदेव भगत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक अच्छे कार्यकर्ता को खो दिया है। इस दुख की घड़ी में कांग्रेस परिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:56 AM (IST)
        

कुडू में अपराधियों ने ट्रक लूटा

कुडू (लोहरदगा) : मेदिनीनगर-लोहरदगा मुख्य पथ पर कुडू थाना क्षेत्र के रजगुरुवा मोड़ के समीप आल्टो सवार आधा दर्जन अपराधियों ने ट्रक लूट लिया। ट्रक चालक व खलासी को अपराधी हेंजला जंगल के पास बांध कर ट्रक लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ एसए रिजवी, पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन व कुडू थाना प्रभारी विनोद कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है। बताया जाता है कि चंदवा से सीमेंट खाली कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:56 AM (IST)
        

बॉक्साइट उद्योग को मिलती रहेगी सुरक्षा : एसपी

लोहरदगा : नक्सली घटना से प्रभावित सात ट्रक मालिकों को शनिवार को ट्रक चालक, सह-चालक कल्याण कोष से आर्थिक सहायता प्रदान की गई। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एसपी मृत्युंजय कुमार ने वाहन मालिकों को ढाई-ढाई लाख रुपए का चेक दिया। अवसर का लाभ हेमंत कुमार साव, मोहम्मद यासीन, गोपाल कृष्ण वर्मा, वंदना गुप्ता, बसंत कुमार पासवान, दानिश अहमद व कलीमउद्दीन कुरैशी को मिला। मौके पर एसपी ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:56 AM (IST)
        

लोहरदगा में चार दिनों से बिजली व्यवस्था बदहाल

लोहरदगा : लोहरदगा में विगत चार दिनों से बिजली व्यवस्था बदहाल बनी हुई है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को प्रतिदिन औसतन 6-8 घंटे बिजली मिल रही है। कुडू, टिको, सेन्हा व किस्को फीडर के उपभोक्ताओं का तो और भी बुरा हाल है। यहां तो कई घंटों तक लोगों को बिजली के दर्शन नहीं हो रहे हैं। लोहरदगा के शंख नदी तट स्थित पावरग्रिड से जिले के सभी पांच फीडरों क्रमश: लोहरदगा, सेन्हा, कुडू, टिको व किस्को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:56 AM (IST)
        

पंचायत समिति की बैठक स्थगित

सेन्हा (लोहरदगा) : प्रखंड के बहुउद्देशीय भवन में शनिवार को आहूत पंचायत समिति की बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। इसकी जानकारी प्रखंड प्रमुख पुनिया उरांव ने दी। उन्होंने बताया कि बैठक में अंचलाधिकारी सीमा कुमारी व पंचायत समिति सदस्यों के अनुपस्थित रहने से बैठक स्थगित किया गया है। शीघ्र ही अगली तिथि की घोषणा होगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर लगने से ग्रामीण खुश

लोहरदगा : कैरो प्रखंड क्षेत्र के गजनी गांव में जले ट्रांसफार्मर की जगह शनिवार को नया ट्रांसफार्मर लगाया गया। मौके पर गजनी के उप-मुखिया चंद्रदेव उरांव ने विधिवत तरीके से 25 केवीए के ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया। इसके बाद ग्रामीणों में खुशी देखी जा रही है। कुछ महीना पूर्व गजनी गांव में लगे ट्रांसफार्मर जल जाने के बाद ग्रामीणों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत से मुलाकात कर ट्रांसफार्मर बदलने का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल आज

सेन्हा (लोहरदगा) : डायमंड क्लब सेन्हा के तत्वावधान में बुनियादी विद्यालय मैदान सेन्हा में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को होगा। इसकी जानकारी क्लब के अध्यक्ष संदीप कुजूर ने दी। उन्होंने बताया कि समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के गुमला जिलाध्यक्ष शिव कुमार भगत उर्फ टुनटुन मौजूद रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        

छापेमारी अभियान चला

सेन्हा (लोहरदगा) : नक्सलियों की धर-पकड़ को लेकर शनिवार को सेन्हा थाना क्षेत्र के जंगली व पहाड़ी इलाकों में छापामारी अभियान चलाया गया। एसपी मृत्युंजय कुमार के निर्देश पर डीएसपी कृष्ण कुमार मिश्रा के नेतृत्व में जिला पुलिस बल व सीआरपीएफ के जवानों ने सेन्हा व सेरेंगदाग क्षेत्र में छापेमारी की।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

नमो की कथनी और करनी में काफी फर्क : सुखदेव

लोहरदगा : प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुखदेव भगत ने शनिवार को किस्को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस क्रम में प्रखंड के मेरले, हिसरी, जोगीयारा एवं गढ़टोली गाव में बैठक कर ग्रामीणों की समस्याओं का हाल जाना। ग्रामीणों ने सुखदेव भगत के समक्ष पीसीसी पथ निर्माण, चेकडैम, हैंडपंप, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, फसल बीमा, बीपीएल कार्ड, स्वास्थ्य एवं बिजली से जुड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

मंदिर के विकास पर चर्चा

बानो : केतुंगाधाम न्यास समिति की बैठक गुरुवार को आयोजित की गई। बैठक में मंदिर के विकास, पूजा कुंड का निर्माण एवं अन्य विषयों के संदर्भ में चर्चा की गई। पौधे भी लगाए गए। मौके पर विश्वनाथ बड़ाईक, मनोज गोस्वामी, शंकर गोस्वामी, उमेश साहू, सुकरा केरकेट्टा आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

पावर सब-स्टेशन में एक वर्ष से बेकार पड़ा ब्रेकर

लोहरदगा : लोहरदगा में कभी पावर ट्रांसफार्मर खराब तो कभी अन्य तकनीकी खराबियां। ऐसे में बिजली उपभोक्ता परेशान होने को विवश हैं। लोहरदगा पावर सब-स्टेशन में एक वर्ष पहले लगाया गया ब्रेकर आज भी बेकार पड़ा हुआ है। बिजली विभाग ने ब्रेकर तो लगा लिया है परंतु इसका कनेक्शन आज तक नहीं किया गया है। इसके परिणामस्वरूप आए दिन ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायत मिलती रहती है। एक वर्ष के अंतराल में तीन पावर ट्रांसफा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

एसीएस की कॉलेज कमेटी गठित

लोहरदगा : आदिवासी छात्र संघ जिला समिति की बैठक शुक्रवार को महाविद्यालय परिसर स्थित बहुउद्देशीय भवन में बाल किशुन भगत की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संघ के कॉलेज कमेटी का गठन किया गया। इसका अध्यक्ष वकील उरांव को बनाया गया। इसी तरह नीलम तिर्की व राजेन्द्र उरांव को उपाध्यक्ष, संजय उरांव को सचिव, सुधीर उरांव को कोषाध्यक्ष, करमी कुमारी को सह सचिव बनाया गया। बैठक में सभी पदाधिकारियों को छात्र हित में का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

प्रशिक्षित शिक्षक संघ की बैठक कल

लोहरदगा : बेरोजगार प्राथमिक प्रशिक्षित शिक्षक संघ की बैठक 31 अगस्त को नदिया हिन्दू उवि परिसर में होगी। इसकी जानकारी संघ के अध्यक्ष शिव चंद्र तिवारी ने दी। उन्होंने बताया कि बैठक में प्रशिक्षित शिक्षक संघ के अदालत में चल रहे मामले पर आए फैसले पर चर्चा होगी। इस बैठक में सभी सदस्यों को उपस्थित होना है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        
(News from Lohardaga, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें