Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

छठ पर्व को लेकर 45 दंडाधिकारियों की तैनाती

कोडरमा: छठ पर्व को लेकर विधि व्यवस्था संधारण हेतु जिले के विभिन्न इलाकों में 45 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कि गई है। इस संबंध में डीसी ने एक आदेश जारी कर सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को कार्य करने का निर्देश दिया है। साथ ही पर्व के दौरान असमाजिक तत्व व्यवस्था में खलल न डाले इस पर नजर रखने को कहा गया है। सभी छठ घाटों में पुलिस बलों के सहयोग से विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए भी दंडाधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं: सुशील

झुमरीतिलैया : श्री दिगंबर जैन भवन झुमरीतिलैया में मंगलवार की संध्या दिगंबर जैन समाज, जैन महिला संगठन, जैन युवक समिति के सत्र 2014-16 के नये पदाधिकारियों, सदस्यों का पदस्थापना समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर नयी कमेटी को पुराने कमेटी के पदाधिकारियों ने पदभार ग्रहण कराया। नयी कमेटी में दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष-सुशील छाबड़ा, मंत्री-जयकुमार गंगवाल, महिला संगठन के अध्यक्ष-नीलम सेठी, सचिव-आशा गंगव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

कार लेकर चोरी करता था विद्युत तार

डोमचांच बाजार: डोमचांच पुलिस ने विद्युत तार चोर गिरोह के छह सदस्यों को माल समेत धर दबोचा है। गिरोह में शामिल लोग सुमो विक्टा कार लेकर बिहार-झारखंड के विभिन्न इलाकों में घुम-घुमकर तार चोरी का काम सक्रिय तरीके से करते हैं। सोमवार की रात्रि ढाब-मसनोडी रोड में ढाब और डोमचांच पुलिस ने संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान सुमो विक्टा कार बीआर 2एम-4451 की तलाशी के दौरान चार बोले में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड का नंबर पूछ उड़ाया 52 हजार

डोमचांच : डोमचांच थानांतर्गत भेलवाटांड़ निवासी छोटेलाल कुमार, पिता शांतु प्रसाद यादव के एसबीआइ के खाते से अज्ञात ठग ने गत 25 अक्टूबर की रात्रि झांसा देकर 52 हजार का ऑनलाइन शॉपिंग कर ली। मिली जानकारी के अनुसार छोटेलाल के मोबाइल पर एक मोबाइल 9798028166 से कॉल आया। जिसमें बताया गया कि मैं बैंक अधिकारी बोल रहा हूं तुम्हारा खाता बंद होने वाला है। इसलिए जल्द से अपना एटीएम कार्ड के 16 अंकों का नंबर व एट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:53 PM (IST)
        

तालाब में डूबने से युवक की मौत

डोमचांच बाजार : डोमचांच थानांतर्गत महथाडीह निवासी गणेश राम (40), पिता ईश्वर राम की मौत तालाब में डूबने से हो गई। युवक तालाब में नहाने के लिए गया हुआ था। तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद गांव वालों ने शव को तालाब से निकाला। युवक तालाब में नहाने के क्रम में कमल फूल तोड़ने के क्रम फंस गया एवं डूब गया। घटनास्थल पर डोमचांच ने पुलिस पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

डीसी-एसपी ने किया ब्रजगृह व मतगणना केंद्र का निरीक्षण

चतरा : उपायुक्त अमित कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा सोमवार को ब्रजगृह, मतगणना केंद्र, वाहन कोषांग एवं प्रशिक्षण केंद्र भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। चतरा एवं सिमरिया विधानसभा के लिए ब्रजगृह चतरा महाविद्यालय स्थित परीक्षा भवन को बनाया गया है। जबकि मतों की गिनती भी चतरा महाविद्यालय में ही होगी। वहीं अधिकारियों व कर्मियों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

विद्यालय निर्माण में गड़बड़ी उजागर

सतगावां : सतगावां प्रखंड के पोखरडीहा में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय निर्माण में भारी गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। यहां के भाजपा प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने मुख्यमंत्री से जांच कराने की मांग की है। इसको लेकर एक आवेदन भी प्रेषित किया है। आवेदन में कहा है कि निर्माण कार्य में तीन नंबर ईट, सीमेंट की कम व बालू की मात्रा अधिक, घटिया गिट्ट्टी, कम छड़, प्राक्कलन के अनुसार कार्य नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

केटीपीएस के अधिकारियों ने ली सतर्कता की शपथ

जयनगर (कोडरमा): प्रखंड के बाझेडीह स्थित कोडरमा थर्मल पावर प्लाट में सोमवार को केटीपीएस के अधिकारी और कर्मचारियों ने सतर्कता सप्ताह के मौके पर ईमानदारी और पारदर्शिता की शपथ ली। मौके पर केटीपीएस के मुख्य अभियंता एसडी राय ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के लोक सेवक, सत्य निष्ठा से प्रतिज्ञा करते हैं कि हम अपने कार्यकलापों के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

विवाहिता लापता, सास ने दर्ज कराया सनहा

जयनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम पिपचो की नूरजहा खातून (32), पति स्व. मिनहाज अंसारी गत 24 अक्टूबर से लापता है। वह 24 अक्टूबर को पूर्वाह्न 10 बजे मवेशी के लिए चारा लाने की बात कह घर से निकली थी, परंतु वह आजतक अपने घर नहीं लौटी। इस बावत नूरजहा खातून की सास आसिया खातून ने जयनगर थाना में अपनी बहु नूरजहा की गुमशुदगी को लेकर सनहा दर्ज कराया है। दर्ज सनहा में उन्होंने कहा है कि खोजबीन के क्रम में पाया कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

जेबीसी ने सरमाटांड़ को हराकर खिताब पर जमाया कब्जा

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के ग्राम डुमरडीह में खेले जा रहे फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच जेबीसी क्लब यदुटांड़ बनाम सीबीसी क्लब सरमाटांड़ के बीच सोमवार को खेला गया जिसमें जेबीसी ने सीबीसी को 3-1 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री अन्नपूर्णा देवी, विशिष्ट अतिथि प्रमुख सुनीता देवी उपस्थित थीं। मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने मैच का उद्घाटन फुटबाल को किक मारकर की। दोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

डोमचांच से लापता बालक आसनसोल में बरामद

कोडरमा: डोमचांच से गत 23 सितंबर को लापता अनिकेत (14) पिता संतोष साव को डोमचांच पुलिस ने रविवार को बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार बालक माता-पिता की डांट के कारण स्वयं ही घर से भाग गया था। डोमचांच पुलिस को आसनसोल में अनिकेत के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस टीम वहां से जाकर बच्चे को लेकर आई। वह आसनलोन स्टेशन रोड स्थित होटल माधुरी में काम कर रहा था। इधर बालक के माता-पिता उसकी सकुशल बरामदगी को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

इंटरसिटी से गिरकर युवक की मौत

जयनगर : तिलोकरी निवासी इंद्रदेव यादव (35), पिता सेवा यादव की मौत इंटरसिटी एक्सप्रेस से गिरने से हो गई। घटना शनिवार की रात्रि लगभग 7.45 बजे की है। मृतक इंद्रदेव यादव प्रतिदिन इंटरसिटी एक्सप्रेस से झुमरीतिलैया काम करने जाता था। रात्रि में वह इंटरसिटी एक्सप्रेस से वापस लौट रहा था, तभी तिलोकरी फाटक से समीप वह ट्रेन से गिर गया जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

मारपीट में छह घायल

चंदवारा : चंदवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय चंदवारा के समीप दो भाईयों के बीच हुई मारपीट में छह लोग घायल हो गए। यह घटना रविवार की सुबह 5 बजे की है। घरेलू विवाद को लेकर दोनों सगे भाईयों के बीच मारपीट हुई जिसमें राजू पंडित, रीतू पंडित, सुरेश पंडित, लालो पंडित, छत्रधारी पंडित, दुलारी देवी, उषा देवी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज उरवां के एक निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। समाचार ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

मालगाड़ी के आमने-सामने टक्कर से परिचालन बाधित

झुमरीतलैया : धनबाद रेल मंडल के पतरातू एवं बरवाडीह के बीच महुआमिलन स्टेशन के समीप शनिवार की रात्रि लगभग एक बजे दो मालगाड़ी के आमने-सामने टक्कर होने की वजह से 6 बोगी बेपटरी हो गई। इस वजह से सीआइसी सेक्शन की ट्रेनों को ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के गोमो, कोडरमा, गया के रास्ते परिचालित हो रही है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस गोमो जंक्शन से दुर्घटना राहत यान दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुका है। वहीं धनबाद रेल मंडल के मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पारा शिक्षक की मौत

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा गिरिडीह मुख्य मार्ग पर चंचाल गेंट के समीप रविवार दोपहर बाइक व हाईवा ट्रक की सीधी टक्कर में बाइक सवार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मिली जानकारी के अनुसार नवलशाही से बरवाडीह की ओर आ रही हीरोहोंडा जेएच10एजी-7935 की टक्कर विपरीत दिशा से आ रही हाईवा ट्रक जेएच 12एस-8136 से हो गई जिसमें बाइक सवार की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। टक्कर इतना जबरदस्त था कि बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

खुला रहेगा विद्युत विभाग का कैश काउंटर

झुमरीतिलैया : झारखंड ऊर्जा विकास निगम का झुमरीतिलैया का विद्युत कार्यालय रविवार को खुला रहेगा और यहां कैश काउंटर में उपभोक्ता विद्युत बकाया जमा कर सकते हैं। यह जानकारी विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि छठ पर्व को देखते हुए रविवार को कैश काउंटर के अलावा एटीपी मशीन में भी उपभोक्ता अपनी राशि को जमा करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 29 एवं 30 अक्टूबर को छुट्टी घोषित क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

अनदेखी की कीमत होगी चुकानी:दूबे

झुमरीतिलैया : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष संजय दूबे ने कहा है कि पारा शिक्षकों की अनदेखी की कीमत आगामी विधान सभा चुनाव में चुकानी होगी। शनिवार को कोडरमा के समारोह हॉल में जिला पारा शिक्षक संघ के जिला स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि दूबे ने यह चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा हो चुके है। मौका आ गया है कि वैसे लोगों को सबक सिखाया जाए। जिलाध्यक्ष विजय पांड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

यौन शोषण के आरोपी को जेल

कोडरमा: एक महिला को झासा देकर यौन शोषण करने के एक आरोपी को कोडरमा पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चादेडीह की रहनेवाली एक 20 वर्षीय महिला ने यहीं के अरुण साव पर प्रेम जाल में फंसाकर यौन शोषण करने का मामला कोडरमा थाना में दर्ज कराया था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:48 PM (IST)
        

जरूरी : कनीय अभियंता पर मामला दर्ज

कोडरमा: जिला कल्याण पदाधिकारी अजित निरल सागा ने तत्कालीन कनीय अभियंता एनआरईपी कोडरमा वीरेंद्र प्रसाद वर्णवाल के विरुद्ध कोडरमा थाना में राशि गबन का एक मामला दर्ज कराया है। श्री वर्णवाल वर्तमान में लघु सिंचाई प्रमंडल, चतरा में कार्यरत है। वर्ष 2002-03 में कोडरमा में पदस्थापना के दौरान उन्होंने विभाग से छात्रावास और बिरसा आवास निर्माण के लिए 12,83,600 रुपये का अग्रिम लिया था, जिसके विरुद्ध उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

एक ने तोड़ा बिरखोद, दूसरे ने प्रतिमा

कान्हाचट्टी : राजपुर थाना क्षेत्र के तुलबुल करमा गांव में दो गुटों के बीच मारपीट हो गई। इस मारपीट में एक गुट के लोगों ने बिरखोद तोड़ दिया तो दूसरे गुट के लोगों ने भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा को खंडित कर दिया। इस बाबत दोनों गुटों ने अलग-अलग आवेदन देकर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें एक गुट के निर्मल प्रजापति ने राजपुर थाना को आवेदन देकर गांव के ही नरेश यादव, मोहन यादव सहित नौ लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें