1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

5 वर्ष पूर्व राजस्थान गई दो बच्चियां बरामद

कोडरमा: झुमरीतिलैया से 5 वर्ष पूर्व भटककर राजस्थान गई दो बच्चियों को सीडब्लूसी की टीम ने बरामद कर लिया है। हालांकि उक्त दोनो बच्ची अब अपना घर का पता भी भूल चुकी है। ऐसे में बाल कल्याण समिति के समक्ष भी अब बड़ी समस्या बच्चियों के रखरखाव व पालन पोषण की है। हालांकि 15 वर्षीय बच्ची लक्ष्मी ने बताया कि पुल के निकट एक प्लास्टिक की झोपड़ी में वे अपने परिजनों के साथ रहती थी। 5 वर्ष पूर्व भटक कर वे लोग राजस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:07 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

डोमचांच (कोडरमा): डोमचांच-गिरिडीह स्थित महेशपुर चौके समीप शुक्रवार की संध्या हाइवा जेएच 12एच-8676 की चपेट में आने से चैनपुर निवासी लक्ष्मी देवी (25), पति उमेश यादव की मौत घटनास्थल पर हो गई। जानकारी के अनुसार लक्ष्मी देवी महेशपुर चौक से अपने पांच वर्षीय पुत्र के साथ डॉक्टर के यहां दिखाकर घर लौट रही थी। इसी बीच हाइवा ने अपने चपेट में ले लिया। घटना की जानकारी मिलते थाना प्रभारी सुधीर कुमार पोद्दार दल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:06 PM (IST)
        

नियुक्ति के खिलाफ धरना पर बैठे अभ्यर्थी

कोडरमा: चतुर्थवर्गीय कर्मियों के नियुक्ति के विरोध में कई अभ्यर्थी व उनके समर्थक शुक्रवार को समाहरणालय के समक्ष धरना पर बैठ गये। लोगों का आरोप था कि नियमों को ताख पर रखकर नियुक्ति की गई। यहां तक की पूर्व में बनी पैनल सूची में छेड़छाड़ कर कुछ लोगों को लाभ दिया गया। इससे योग्य उम्मीदवार नियुक्ति से बाहर हो गये। लोगों ने नियुक्ति की उच्चस्तरीय जांच कर दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:04 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 87 मामले का निष्पादन

कोडरमा :: पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत के चौथे दिन कोडरमा में 87 मामलों का निपटारा किया गया। साथ ही 2,00,850/-रुपए राजस्व की वसूली की गई। प्राधिकार के सचिव श्याम नन्दन तिवारी ने मेगा लोक अदालत में चल रहें बेंचों का जायजा लिया एवं लोगो को मेगा लोक अदालत में अपने मामलों का निपटारा कराने के लिए प्रोत्साहित किया। शनिवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आखिरी दिन विभिन्न मामलों के निपटारे के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:04 PM (IST)
        

भाकपा का जिला समाहरणालय में धरना-प्रदर्शन पहली को

झुमरीतिलैया (कोडरमा): भाकपा अंचल कमेटी कोडरमा की एक विस्तारित बैठक कोडरमा प्रखंड क्षेत्र के पंचायत लरियाडीह पंचायत भवन में शुक्रवार को प्रदीप रजक की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अंचल मंत्री प्रकाश रजक ने विगत आंदोलन की समीक्षात्मक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा जिला मंत्री महादेव राम ने कहा कि देश में 70 रुपये प्याज, 100 रुपये अरहर दाल, 450... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

27 से 29 सितंबर तक मनेगा पर्यटन महोत्सव

कोडरमा: विश्व पर्यटन दिवस को लेकर इस बार जिले में खास आयोजन की तैयारी की जा रही है। पर्यटन क्षेत्रों के बढ़ावा के साथ-साथ लोगों को पर्यटन क्षेत्रों की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया जाएगा। जिले में 27 से 29 सितंबर तक पर्यटन महोत्सव मनाने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को डीसी छवि रंजन ने जिले के अधिकारियों के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पर्यटन महोत्सव की रूप रेखा रखी। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

संवाद सूत्र, जयनगर (कोडरमा): सरकार से वार्ता विफल होने के बाद झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक संघ के सदस्य हड़ताल पर चले गए। वहीं सहयोगी शिक्षा मित्र पारा शिक्षक संघ एक सितंबर से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। जयनगर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत पारा शिक्षकों ने शुक्रवार को काला बिल्ला लगाकर कार्य किया। संघ के प्रखंड अध्यक्ष सकलदेव राम ने कहा कि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव अपने वादे के अनुरूप सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों के हड़ताल से 400 स्कूलों में लटक सकता ताला

कोडरमा: जिले में करीब 2100 पारा शिक्षकों के 1 सितंबर से हड़ताल पर चले जाने से 60 फीसदी यानी करीब 400 स्कूलों में ताला लटक सकता है। शिक्षा विभाग ने भी ऐसी संभावना जाहिर करते हुए शिक्षण व मध्याह्न भोजन व्यवस्था सुचारू रूप से चालू रखने के प्रयास में जुट गया है। इधर, डीएसई पीवी शाही ने शुक्रवार को सभी ग्राम शिक्षा समिति, विद्यालय प्रबंध समिति, पंचायत प्रतिनिधियों व शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कर्मियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

भक्ति के रस में सराबोर हुए श्रद्धालु

चंदवारा (कोडरमा): आरागारो स्थित झारखंडी धाम बाबा मंदिर प्रांगण में शुक्रवार को 24 घंटे का अखंड हरिकीर्तन की शुरूआत हुई। यहां अखंड हरीकीर्तन की परंपरा विगत दस वर्षों से सावन पूर्णिमा के एक दिन पूर्व से करने परंपरा है। शुक्रवार की सुबह दर्जनों श्रद्धालुओं ने मंडप में पूजा-अर्चना के बाद हरे रामा हरे कृष्णा एवं जय भोले शंकर के नारों के साथ अखंड हरिकीर्तन प्रारंभ हुआ। पुजारी सुभाष सुभाष पांडेय ने वैदि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

गोदखर फीडर रूट का शिलान्यास 2 को

जयनगर (कोडरमा): जयनगर पूर्वी छोर को बिजली मुहैया करा रही डंडाडीह पावर सब स्टेशन को गोदखर फीडर से शीघ्र जोड़ दिया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास से स्वीकृति भी मिल गई है। गोदखर फीडर से डंडाडीह को जोड़ने की प्रक्रिया शीघ्र की जाएगी। इसके लिए 2 सितंबर को विधायक जानकी यादव रूट का शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी महेंद्र दास ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:33 PM (IST)
        

झामुमो ने फूंका सीएम का पुतला

झुमरीतिलैया: जेपीएससी के द्वारा बहाली में सीसैट लागू करने के विरोध में केंद्रीय ईकाई के निर्देश पर झामुमो जिला कमेटी ने शुक्रवार को झुमरीतिलैया के झंडा चौक में मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से मौजूद जिला अध्यक्ष श्यामकिशोर ¨सह ने कहा कि जिस तरह केंद्रीय नौकरियों में सी सैट हटाकर बहाली प्रक्रिया लागू है उसी आधार पर राज्य में भी होना चाहिए। लेकिन राज्य सरकार का क्रिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मरकच्चो (कोडरमा): स्वच्छ विद्यालय स्वस्थ बच्चे अभियान के तहत शुक्रवार को विभिन्न विद्यालयों में प्रधानाध्यापक व शिक्षकों की देखरेख में बच्चों ने विद्यालय के शौचालय व हैंडपंप के आसपास की साफ-सफाई की। प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय मरकच्चो, उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय काली मंडा, मध्य विद्यालय धुबाडीह, मध्य विद्यालय बिचरिया नईटांड़, मध्य विद्यालय कोंडराडीह, जामू, बांसडीह समेत कई स्कूलों में यह कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

बिरसा मुंडा फुटबॉल टूर्नामेंट 30 से

झुमरीतिलैया (कोडरमा): बिरसा किसान क्लब तिलोकरी के तत्वावधान में भगवान बिरसा मुंडा नॉकआउट लीग फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ 30 अगस्त को तिलोकरी मैदान में होगा। टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि उत्तरी छोटानागपुर के पुलिस उप महानिदेशक उपेंद्र कुमार, उद्घाटनकर्ता कोडरमा उपायुक्त छवि रंजन, विशिष्ट अतिथि कोडरमा अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार बरदियार, अग्रणी जिला प्रबंधक सुधीर कुमार एवं समाजसेवी कमलनयन ¨सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:22 PM (IST)
        

हड़ताल को ले मजदूर यूनियन की बैठक

जयनगर (कोडरमा): बांझेडीह स्थित निर्माणाधीन एडीएम भवन में शुक्रवार को झारखंड जेनरल मजदूर यूनियन की बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से एक्टू के महासचिव शुभेंद्र सेन और राज्य महासचिव सुखदेव प्रसाद उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए महासचिव शुभेंदु सेन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजदूर एक्ट में छेड़छाड़ कर गरीब मजदूरों को छलने का काम कर रहे हैं। इसके खिलाफ पूरे देश के ट्रेड यूनियन आगामी 2 सितंबर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

स्कूलों में धूमधाम से मना रक्षाबंधन कार्यक्रम

झुमरीतिलैया (कोडरमा): जिले के विभिन्न स्कूलों में शुक्रवार को रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय में कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य डॉ. साजी मैथ्यू ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर शिक्षक यमुना प्रसाद ¨सह नें अपने संबोधन मे कहा कि रक्षा बंधन सामाजिक समरसता का संदेश देता है। छात्र ललन कुमार पांडेय ने रक्षा बंधन के ऐतिहासिक महत्व पर प्रकाश डालते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:17 PM (IST)
        

किसान के मकान में मिला 13.5 टन प्याज

कोडरमा: प्याज के मूल्य वृद्धि पर अंकुश को लेकर सरकार के निर्देश के आलोक में शुक्रवार को एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार के नेतृत्व में जमाखोरों के खिलाफ छापामारी की गई। सूचना के आलोक में पदाधिकारियों के दल झुमरीतिलैया काली मंडा के पीछे स्थित एक मकान में पहुंचा, जहां भारी मात्रा में प्याज पाया गया। यह मकान डोमचांच के फुलवरीया बिगहा निवासी संजय मेहता का है। हालांकि शहर के कई अन्य स्थानों में व्यापारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

मृतक के परिजनों को मिला डेढ़ लाख का चेक

जयनगर (कोडरमा): एक वर्ष पूर्व बराकर नदी में नहाने के क्रम डूब कर मरने वाले कुलदीप यादव के परिजनों को शुक्रवार को आपदा राहत के तहत डेढ़ लाख रूपये का चेक दिया गया है। चेक सीओ बालेश्वर राम ने दिया। इस मौके पर मुखिया बसंती देवी भी उपस्थित थीं। बता दें कि गत 10 अगस्त 14 को कार्तिक पूर्णिमा के दिन प्रखंड के गडियायी के समीप बराकर नदी के शंकरा घाट पर उतरवाहिनी में स्नान करने गए पांच बच्चे डूब गए थे। तीन ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:18 PM (IST)
        

भारी वाहनों के प्रदूषण से लोग परेशान

मरकच्चो (कोडरमा): इन दिनों मरकच्चो प्रखंड मुख्यालय स्थित बरियारडीह-मरकच्चो मुख्य मार्ग के अगल-बगल रहने वाले ग्रामीण भारी वाहनों के परिचालन से उड़ रहे धूल से काफी परेशान हैं। 40 टन से ऊपर लदे पत्थर के सैकड़ों हाइवा ट्रक के चलने के कारण काफी मात्रा में धूलकण उड़ते हैं जिससे सड़क के किनारे रहने वाले लोगों व आसपास के दुकानदारों का रहना मुश्किल हो गया है। मालूम हो कि गांव में पीसीसी सड़क का निर्माण इसी वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:11 PM (IST)
        

साई मंदिर में भजन संध्या आयोजित

मरकच्चो (कोडरमा): प्रखंड मुख्यालय मरकच्चो के मध्य पंचायत स्थित लालनगर के साईनाथ मंदिर में गुरुवार को क्षेत्र के श्रद्धालुओं द्वारा विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने गुरुवार की सुबह साईनाथ की पूजा-अर्चना की। वहीं संध्या में श्रद्धालुओं ने तरह-तरह के भोग लगाये एवं भजन संध्या का आयोजन किया। भजन संध्या में भजन गायकों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:10 PM (IST)
        

बरामदे में अस्पताल, न व्यवस्था न संसाधन

कोडरमा: आयुर्वेद पर भले ही केंद्र सरकार गंभीर हो लेकिन राज्य सरकार भी उतनी ही गंभीर है यह पूरे विश्वास से नहीं कहा जा सकता। जिले में संचालित आयुष अस्पतालों का हाल से इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। हालात यह है कि जिला कार्यालय से लेकर प्रखंडों के आयुष अस्पतालों में न तो संसाधन है और न व्यवस्था। यहां तक की जिले व प्रखंडों में आयुष अस्पताल व कार्यालय के लिए चिकित्सकों व कर्मियों के 79 पद के विरूद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें