1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

लीड के साथ : बम की अफवाह से रेलवे कॉलोनी में हड़कंप

झुमरीतिलैया : रेलवे कॉलोनी कोडरमा गुरुवार की रात्रि लगभग 10 बजे सिगनल विभाग के वरीय तकनीशियन बीके साहु के क्वार्टर के समीप किसी अज्ञात व्यक्ति ने एक डब्बा रख दिया। इसे देख श्री साहु तुरंत स्टेशन प्रबंधक एमके ¨सह, दिनेश मिश्रा को सूचना दी। तत्काल रेलवे कॉलोनी के कई कर्मी जमा हो गए और इसमें उन्हें बम रखे जाने का आभास हुआ। तत्काल इसकी सूचना जीआरपी थाना प्रभारी अर्जुन ¨सह सुंडी को दी गई। जीआरपी थाना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:04 PM (IST)
        

हावड़ा-नई दिल्ली सुपरफास्ट रही रद

झुमरीतिलैया : उत्तर प्रदेश के कौशांबी में बेपटरी हुई मुरी एक्स. हादसे के छठे दिन शुक्रवार को रेल परिचालन सामान्य हुआ। राजधानी समेत कई महत्वपूर्ण ट्रेनें अब एक से पांच घंटे विलंब से कोडरमा पहुंच रही हैं। ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के नई दिल्ली-हावडा़ रूट पर धनबाद, कोडरमा, मुगलसराय के रास्ते चलने वाली हावड़ा-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुरुवार की रात्रि रद रही। वहीं गुरुवार की रात्रि हावड़ा से खुलने वाली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:03 PM (IST)
        

कई दिनों से पेयजलापूर्ति बाधित

मरकच्चो : भीषण गर्मी के साथ ही मरकच्चो प्रखंड मुख्यालय में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। पिछले कई दिनों से यहां पेयजलापूर्ति व्यवस्था बाधित है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा प्रखंड मुख्यालय में 2.24 करोड़ की लागत से एक लाख गैलन क्षमता वाली जलमीनार बनाया गया है, लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण यह लोगों की प्यास नहीं बूझ पा रही है। ऐसी स्थिति मरकच्चो में अक्सर बनी रहती है। महीने में दस दिन भी उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:01 PM (IST)
        

लू लगने से चलती बाइक से गिरी महिला, घायल

जयनगर : भीषण गर्मी व लू से आए दिन लोग बीमार पड़ रहे है। शुक्रवार को लू लगने से एक महिला चलती बाइक से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। मंडरिया निवासी कौशल्या देवी (26) अपने पति अशोक शर्मा और देवर के साथ बाइक से कोडरमा किसी काम से जा रही थी। तभी कोडरमा जयनगर मुख्य मार्ग पर हरहारो पुल के समीप उसे चक्कर आ गया और वह चलती बाइक से गिर गई। सूचना मिलते ही जयनगर थाना के मनोरंजन कुमार, चालक रहमत आलम और चौकीदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:00 PM (IST)
        

विस्थापित छात्र संघ 10 को देगा केटीपीएस में धरना

जयनगर : प्रखंड के बांझेडीह गुरुवार को भाजपा के युवा नेता चंदन किशोर पांडेय की अध्यक्षता में विस्थापित छात्र संघ की बैठक हुई। बैठक में श्री पांडेय ने कहा कि डीवीसी विस्थापित छात्रों को काफी ठगा है अब नहीं चलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित और अप्रशिक्षित विस्थापित छात्रों को कोडरमा थर्मल पावर केंद्र में नियोजित करना ही होगा। संघ के सदस्यों ने कहा कि आका कंपनी में कार्यरत मजदूर छोटेलाल मंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:01 PM (IST)
        

यात्री सुविधा करी खुली पोल

झुमरीतिलैया : भारतीय रेलवे द्वारा 26 मई से 9 जून तक उपभोक्ता पखवारा मनाया जा रहा है। रेल अधिकारी ट्रेनों में यात्री सुविधा जानने के लिए अभियान चला रहे हैं। गुरुवार को कोडरमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 6 पर हजारीबाग-कोडरमा डीएमयू ट्रेन अपने निर्धारित समय से 15 मिनट विलंब से पहुंचती है। इस ट्रेन में इस संवाददाता ने जायजा लिया तो कई खामियों नजर आई । खासकर शौचालय गंदा था, पानी की व्यवस्था नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:59 PM (IST)
        

बज्रपात से एक महिला व तीन पशुओं की मौत

कान्हाचट्टी/सिमरिया: बुधवार की रात हुए वज्रपात से विभिन्न स्थानों पर एक महिला व तीन पशुओं की मौत हो गई। राजपुर थाना क्षेत्र में हुए वज्रपात में कंदरी गांव के निवासी नेमा यादव की पत्नी मालती देवी की मौत हो गई। जबकि सिमरिया थाना क्षेत्र के पीरी गांव में हुए वज्रपात से देवचरण यादव के तीन पशुओं की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम तेज बारिश के साथ दोनों स्थानों पर वज्रपात हुई थी। वज्रपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:57 PM (IST)
        

पति रहते पत्नी ने देवर संग रचाई शादी

हंटरगंज: पति के जीवित रहते पत्नी ने अपने देवर के संग दूसरी शादी रचा ली। इतना ही नहीं दूसरी शादी रचाने वाली महिला तीन बच्चों की मां भी है। मामला जिले के हंटरगंज प्रखंड के बारा गांव का है। बुधवार की रात देवर-भाभी के बीच संपन्न हुई इस शादी में गांव के दर्जनों लोग शामिल हुए। जानकारी के अनुसार सोनी देवी नामक महिला की शादी करीब दस वर्ष पूर्व श्यामदीप चौधरी उर्फ मुकन के साथ हुई थी। इन दोनों से तीन बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:53 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 19 मामलों का निष्पादन

कोडरमा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में व्यवहार न्यायालय परिसर में बुधवार से चार दिवसीय मेगा लोक अदालत शुरू हुई। पहले दिन कुल 19 मामलों का निष्पादन किया गया, जिसमें 1,03,800/रु राजस्व की वसूली हुई। विभिन्न मामलों के निष्पादन हेतु कुल 6 बेंचो का गठन किया गया है। प्रथम बेंच में अरुण कुमार ¨सह एडीजे कोडरमा, द्वितीय बेंच में रामजीत यादव सीजेएम कोडरमा, तीसरे बेंच में सूर्यमणि त्रिपाठी, एस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:15 PM (IST)
        

ओलावृष्टि से फसल बर्बाद, मदद की अपील

जयनगर : मंगलवार की दोपहर अचानक हुई ओलावृष्टि और तेज आंधी-पानी से क्षेत्र के कई किसानों को काफी नुकसान हुआ है। प्रखंड के लोहाडंडा निवासी राजकुमार ¨सह का लगभग 5 कट्ठा में लगी टमाटर की खेती को भारी नुकसान पहुंचा है। किसान राजकुमार ¨सह की पत्नी सरिता देवी ने बताया कि काफी मेहनत कर लगभग एक एकड़ में खीरा, ¨झगी, नेनुआ, करैला , लौकी आदि लगाया था। वह भी पुरी तरह नष्ट हो गया है। फसल काफी अच्छी थी जिससे प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:14 PM (IST)
        

माओवादी बंदी को ले ससरती रहीं ट्रेनें

झुमरीतिलैया : माओवादी संगठन के द्वारा बुलाये गए दो दिवसीय बंद के दूसरे दिन मंगलवार को भी धनबाद रेल मंडल में कोयला लो¨डग प्रभावित हुई। वहीं ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के कोडरमा, गया, पारसनाथ, धनबाद के रास्ते चलने वाली राजधानी समेत कई मेल एक्स. ट्रेनें ससरती नजर आई। मालूम हो कि रेल प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए जीसी खंड एवं सीआइसी सेक्शन पर ट्रेनों की गतिसीमा पर ब्रेक लगा दिया। ऐसे में ट्रेनें दिन मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:37 PM (IST)
        

कुएं में गिरने से वृद्ध की मौत

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के ग्राम बरवाडीह में मंगलवार की सुबह बरवाडीह निवासी बालेश्वर ¨सह (65) की मृत्यु कुएं में गिरने से हो गई। मिली जानकारी के अनुसार कौलेश्वर ¨सह शराब का सेवन करते थे। इधर-उधर से शराब पीकर आते थे तो उसी कुएं के मुंडेर पर बैठते थे। मंगलवार की सुबह 4 घर से निकले। सुबह 6 बजे जब घर वाले कुएं से पानी लाने गए तो उनका खैनी का चुनौटी पानी में तैर रहा था। उसके पुत्र धर्मेंद्र ¨सह ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:36 PM (IST)
        

पुरुषोत्तम एक्स. व हावड़ा-कालका मेल रही रद

झुमरीतिलैया : राउलकेला से जम्मूतवी जा रही मुरी एक्स. के 9 डब्बे बेपटरी होने की वजह से नई दिल्ली-हावड़ा रूट पर दूसरे दिन ट्रेनों का परिचालन पर प्रतिकुल असर देखने को मिला। मुगलसराय, कोडरमा, गोमो, धनबाद के रास्ते होकर चलने वाली कई ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही है, वहीं मंगलवार को कोडरमा पहुंचने वाली डाउन लाइन की 12802 नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्स. व अप लाइन की 12311 हावड़ा-कालका मेल को रद कर दिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:34 PM (IST)
        

आंधी-पानी से भारी नुकसान, कई पेड़ गिरे

जयनगर : मंगलवार को दोपहर बाद अचानक आई तेज आंधी व पानी से क्षेत्र में कई पेड़ व विद्युत के खंभे गिर गए। इससे समस्या बढ़ गई है। वहीं सड़कों पर कई पेड़ गिर जाने से आवागमन भी बाधित हो गया है। ग्रामीण पेड़ हटाने के लिए खुद लगे हैं। वहीं आंधी-पानी के साथ-साथ यहां जमकर ओले भी गिरे। इससे आम-आवाम को गर्मी से थोड़ी राहत भी मिली, लेकिन क्षेत्र में काफी नुकसान पहुंचा है। लगभग एक घंटे तक आंधी-पानी का असर रहा। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:31 PM (IST)
        

कोडरमा-नावाडीह ट्रेन का समय होगा परिवर्तित

झुमरीतिलैया : सीआरएस दौरे को लेकर कोडरमा से नावाडीह तक चलने वाली डीएमयू ट्रेन का 2 एवं 3 जून को समय परिवर्तित किया गया है। यह जानकारी कोडरमा स्टेशन प्रबंधक एमके ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि नावाडीह के लिए खुलने वाली सुबह 6 बजे खुलने वाली ट्रेन 8 बजे खुलेगी और 9 बजे नावाडीह पहुंचेगी। वहीं 9.30 नावाडीह से खुलेगी और 10.30 बजे कोडरमा पहुंचेगी। पुन: संध्या में 16.45 पर खुलने वाली ट्रेन 14 बजे कोडरमा स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:12 PM (IST)
        

बस के धक्के से बाइक सवार की मौत, एनएच जाम

फोटो: 16. घटना के बाद रोते बिलखते मृतक के परिजन कोडरमा: तिलैया थाना अंतर्गत सुभाष चौक के निकट सोमवार को बस की ठोकर से बाइक सवार विश्वनाथ यादव की मौत हो गई जबकि घटना में उनका पुत्र घायल हो गया। पुलिस के अनुसार जरगा निवासी विश्वनाथ यादव अपने पुत्र अर्जुन यादव के साथ हीरोहोण्डा मोटरसाइकिल संख्या जेएच 12 एफ 1401 से चित्रगुप्त नगर तिलैया से गझंडी अपने घर जा रहे थे, इसी दौरान सुभाष चौक के निकट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:10 PM (IST)
        

माओवादी बंद को ले धनबाद रेल मंडल में कोयला लो¨डग प्रभावित

झुमरीतिलैया : झारखंड-बिहार स्पेशल एरिया कमेटी की सदस्य सरिता गंझू उर्फ उर्मिला की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत के विरोध में रविवार की रात्रि से रात्रि 12 बजे से मंगलवार की रात्रि 12 बजे तक झारखंड-बिहार बंद के पहले दिन सोमवार को धनबाद रेल मंडल में यात्री ट्रेनों का परिचालन सामान्य रहा। वहीं जबकि रामगढ़-बरकाखाना सीआइसी सेक्शन के रायखेलारी, बचरा, टोरी साइ¨डग पर लगभग 30 रैक कोयला लो¨डग प्रभावित हुई। धनब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:09 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में प्रतिवाद मार्च

जयनगर : भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में माले और एक्टू के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार को प्रतिवाद मार्च निकाला और पेठियाबागी चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका गया। प्रतिवाद मार्च जयनगर झंडाचौक से निकाली गया जो पेठियाबागी बाजार पहुंच कर सभा में तब्दील हो गया। सभा को संबोधित करते हुए जिप सदस्य सह माले नेता वासुदेव यादव ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों की सरकार है। भूमि अधिग्रहण बि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:08 PM (IST)
        

प्यार की हुई जीत, कोर्ट ने भी माना प्रेमी युगल की शादी वैध

जयनगर : कहते हैं प्यार अगर सच्चा हो तो दुनिया की कोई ताकत प्रेमी युगल को जुदा नहीं कर सकती है और यह सच कर दिखाया है जयनगर के एक प्रेमी युगल ने। बैरी जमाने की लाख कोशिश के बाद भी प्रेमी व प्रेमिका आखिर एक-दूसरे के हो गए और सोमवार को कोर्ट के आदेश के बाद अवर निरीक्षक राजीव प्रकाश ने दोनो पति-पत्नी को प्रेमी सुनील दास के घर पहुंचाया। घर पहुंचने के बाद सुनील के परिजन ने भी राखी राज को अपना बहु मान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:08 PM (IST)
        

मुंबई मेल 9 घंटे विलंब से पहुंची कोडरमा

झुमरीतिलैया : नई दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का लेट-लतीफ चलना रविवार को भी जारी रहा। मालूम हो कि मुगलसराय एवं इलाहाबाद के बीच ट्रेनें घंटों विलंब हो जा रही है। गर्मी एवं लगन में ट्रेनों के विलंब होने से यात्रियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर जेनरल एवं स्लीपर डब्बे में पीने के पानी की समस्या की वजह से यात्री विभिन्न स्टेशनों पर उतरते हैं। वहीं कोडरमा स्टेशन पर दो मिनट के ठहरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:43 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें