Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

गांधी जयंती पर रेलवे अधिकारी व कर्मी स्टेशन पर लगाएंगे झाड़ू

झुमरीतिलैया : देश भर में ग्रेड-ए, बी, डी वाले स्टेशनों पर 2 अक्टूबर को रेल अधिकारियों व कर्मी श्रम दान करेंगे। इस दिन स्टेशन परिसर में गंदगी हटाने के लिए झाडू लगाएंगे। अधिकारियों व कर्मियों की मेहनत से स्टेशन परिसर को चकाचक किया जाएगा। ए स्टेशन को स्वच्छ बनाने का आदेश धनबाद रेल मंडल ने जारी किया है। श्रमदान में स्टेशन मास्टर, चालक व गार्ड समेत सभी अन्य कर्मचारियों को इस दिन सफाई कार्य में भाग ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

पुल तो बना, पर नहीं बनी सड़क

जयनगर : प्रखंड के योगियाटिल्हा घाट के समीप बराकर नदी पर पुल का निर्माण तो हो गया परंतु बरकट्ठा प्रखंड और जयनगर प्रखंड को जोड़ने के लिए सड़क नहीं बनाई गई। ऐसे में आम लोगों को इस पुल से फिलहाल कोई लाभ मिलता नहीं दिख रहा है। बराकर में पानी होने के वजह से लोग पुल तो पार कर रहे हैं परंतु पुल पार करने के बाद सड़क नहीं है जिससे वाहनों के आने जाने में काफी परेशानी होती है। वैसे तो पुल की तो उपयोगिता मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

हजयात्री को रवाना किया

जयनगर : प्रखड के साथ निवासी सलीम खान अपनी पत्‍‌नी शकीला खातून के साथ रविवार को हज के लिए रवाना हो गए। इस मौके पर उनके आवास पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने देश और समाज के लिए अमनचैन लिए दुआ मागी। इसके बाद हाजियों को माला पहनाकर सलाम के बाद रवाना किया गया। इस मौके पर मौलाना असगर अंसारी ने नात व सलातो सलाम पढ़ी। मौके पर वकील खान, सलाम खान, रउफ खान, मकसद खान, जुम्मन अंसारी, सरफराज अहमद, मजहर खान, कौशर खा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:15 PM (IST)
        

टीपीसी के नाम पर रंगदारी के आरोप में तीन गिरफ्तार

कोडरमा: विंध्यवासिनी कंपनी के प्रोपराईटर रमेश कुमार सिंह से टीपीसी के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले में तीन अभियुक्तों को कोडरमा थाना पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में रूपेश कुमार राजवंशी, पिता बालगोविंद राजवंशी, दिबौर, हेमंती देवी, पति कैलाश सुंडी, बगड़ो डोमचांच और द्वारिका साव, पिता महादेव साव, पथलडीहा शामिल हैं। मामले के संबंध में एएसपी नौशाद आलम ने बताया कि इस रंगदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

प्राथमिकी पर सवाल, पुलिस पर लगाया साजिश का आरोप

कोडरमा: आजसू नेता संजय यादव के विरुद्ध जयनगर थाना में रंगदारी, आ‌र्म्स एक्ट मामले में प्राथमिकी पर सवाल उठ गया है। मामले के सूचक कंद्रपडीह, जयनगर निवासी भूलट साव ने पुलिस पर ही सादे कागज में हस्ताक्षर लेकर मनगढ़ंत तरीके से प्राथमिकी दर्ज करने का आरोप लगाया है। रविवार को आजसू नेता द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में उपस्थित कांड के सूचक साव ने बताया कि घटना जमीन विवाद से जुड़ा है। 5 सितंबर को उनके जमी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:13 PM (IST)
        

डीवीसी के सबस्टेशन में गड़बड़ी, 12 घटे से विद्युतापूर्ति ठप

झुमरीतिलैया : शहर के विशुनपुर रोड स्थित डीवीसी पावर सबस्टेशन में रविवार की सुबह 10 बजे 80 एमबीए ट्रासफार्मर में आई गड़बड़ी की वजह से झुमरीतिलैया शहर के अलावा कोडरमा, डेामचाच , मरकच्चों, सतगावां, जयनगर चंदवारा तथा गिरिडीह के राजधनवार के इलाके में झारखंड उर्जा विकास निगम लिमिटेड के उपभोक्ताओं को विद्युत सुविधा नहीं मिल पाई। सामाचार लिखें जाने तक रात्रि 8 बजे तक विद्युत व्यवस्था बहाल नहीं हो पाई थी। रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

व्यक्ति निर्माण से ही राष्ट्र निर्माण संभव: बालमुकुंद

झुमरीतिलैया : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने रविवार को शिवतारा सरस्वती विद्या मंदिर से दुर्गा उत्सव को लेकर पथसंचलन कार्यक्रम का आयोजन किया। पथसंचलन नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए पूर्णिमा टॉकीज गली से सीएच हाई स्कूल पहुंचकर संपन्न हुई। यहां बौद्धिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजारोहण केसाथ हुई जिसे सौरभ कुमार पाडेय के द्वारा कराया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि आरएसएस के प्रात संपर्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:11 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो मरे

कोडरमा: झुूमरीतिलैया बाईपास में सुभाष चौक के समीप बिजली के खंभे से रविवार की रात साढ़े नौ बजे बोलेरो टकराई जिसमें सवार दो लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्त वाहन का नम्बर जेएच12- 5455 है। यह वाहन कोडरमा से पटना की ओर जा रहा था। वाहन के नम्बर स्थानीय होने से यह आशंका जताई जा रही है कि मरे दोनों लोग आस-पास के रहने वाले थे। मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

डोमचांच प्रमुख पर दलित उत्पीड़न का मामला दर्ज

कोडरमा: डामचांच प्रमुख शालिनी गुप्ता के खिलाफ विधायक प्रतिनिधि संजय दास ने कोडरमा हरिजन थाना में दलित उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। अपने आवेदन में विधायक प्रतिनिधि संजय दास ने कहा है कि गुरूवार को डोमचांच मे पंसस की बैठक में जब मै गया और जब एक कुर्सी पर बैठा को डोमचांच प्रमुख ने कुर्सी से उठने को कहा और जाति सूचक शब्द कहकर अपमानित करते हुए बैठक से बाहर निकाल दिया। जबकि मैं विधायक प्रतिनिधि की है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में पारा शिक्षकों ने निकाली मोटरसाइकिल रैली

झुमरीतिलैया : सरकारी शिक्षकों के वेतन का 85 प्रतिशत मानदेय करने, छत्तीसगढ़ के तर्ज पर सेवा स्थायी कर वेतनमान लागू करने की मांग के समर्थन एवं राज्य सरकार के वादाखिलाफी के खिलाफ राज्य सहयोगी शिक्षा मित्र, पारा शिक्षक संघ जिला इकाई कोडरमा के तत्वावधान में पारा शिक्षकों ने शनिवार को मोटरसाइकिल रैली निकाली। रैली कोडरमा समाहरणालय से निकलकर झुमरीतिलैया के झंडा चौक पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। सभा को सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

गंगादामोदर व हटिया-पटना एक्स. रही रद

झुमरीतिलैया : पटना जंक्शन के यार्ड में पानी भर जाने की वजह से पटना से खुलने वाली 13330 पटना-धनबाद गंगा-दामोदर एक्स. एवं 18623 पटना राजेंद्र नगर-हटिया शुक्रवार की रात्रि में रद कर दी गई। वहीं शनिवार को पटना से खुलने वाली 12365 पटना-रांची जनशताब्दी एक्स. पटना सुबह 6 बजे खुली जो कोडरमा लगभग पांच घंटे विलंब से चलते हुए अपराह्न दो बजे पहुंची। वहीं अप लाइन की 12366 रांची-पटना जनशताब्दी एक्स. रांची से 4... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना के अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग

कोडरमा: तिलैया थाना कांड संख्या 133/14 के सभी अभियुक्तों की अविलंब गिरफ्तारी को ले मृतका शिल्पी कुमारी, अल्का देवी और विनीत कुमार की मां सुलोचना देवी, पिता जगरनाथ प्रसाद शनिवार को अपने परिजनों व मुहल्ले की महिलाओं व बच्चों के संग कोडरमा एसपी कार्यालय के बाहर धरना पर बैठे। धरना में शामिल सभी लोग अपने हाथों में तख्तियां लिए हुए थे। जिसमें लिखा था वी वांट जस्टिस। सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी जल्द किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

एसडीओ ने की अवैध उत्खनन की जांच

डोमचांच बाजार : वनक्षेत्र से सफेद पत्थरों के संभावित अवैध उत्खनन के संबंध में डीएफओ कोडरमा के पत्र के आलोक में उपायुक्त के रविकुमार के निर्देश पर एसडीओ के नेतृत्व गठित जांच दल ने शनिवार को डोमचांच क्षेत्र में सफेद पत्थरों के अवैध उत्खनन के मामले की जांच की। एसडीओ लियाकत अली के नेतृत्व में गठित जांचदल ने डोमचांच क्षेत्र के शिवसागर स्थित भेलाटांड़ में सफेद पत्थर के माइंस व उत्खनन क्षेत्र का का निर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

आजसू नेता पर रंगदारी मागने का मामला दर्ज

कोडरमा: आजसू नेता सह विधानसभा प्रभारी संजय यादव पर रंगदारी मागने का मामला जयनगर थाना में दर्ज किया गया है। जयनगर निवासी बुलर साव ने अपने आवेदन में संजय यादव, दिनेश्वर भगत, विश्वेश्वर भगत, जगदीश भगत, मोहन सिह, श्यामसुंदर वर्णवाल, वासुदेव यादव, शकर सिंह पर 20 हजार रुपये रंगदारी मागने और नहीं देने पर सभी अभियुक्तों द्वारा उसकी जमीन पर की गई चारदीवारी को ढहाने का आरोप लगाया है। जयनगर थाना में काड संख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

रंगदारी मागने के आरोप में तीन गिरफतार

कोडरमा: डिब्बाडीह डोरंडा निवासी रमेश सिंह से रंगदारी मागने के एक मामले में कोडरमा पुलिस ने तीन अभियुक्तों रूपेश कुमार राजवंशी, द्वारिका साव व हेमंती देवी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त रूपेश राजवंशी से पूछे जाने पर उसने कांड में मनोज मेहता, गोगाराम, विनोद यादव, पुरुषोत्तम कहार, पिंटू कहार, गोरे कहार, प्रेम साव, द्वारिका साव व हेमंती देवी के शामिल होने की बात स्वीकार की है। पुलिस गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:02 PM (IST)
        

आजसू नेता पर रंगदारी मागने का मामला दर्ज

कोडरमा: आजसू नेता सह विधानसभा प्रभारी संजय यादव पर रंगदारी मागने का मामला जयनगर थाना में दर्ज किया गया है। जयनगर निवासी बुलर साव ने अपने आवेदन में संजय यादव, दिनेश्वर भगत, विश्वेश्वर भगत, जगदीश भगत, मोहन सिह, श्यामसुंदर वर्णवाल, वासुदेव यादव, शकर सिंह पर 20 हजार रुपये रंगदारी मागने और नहीं देने पर सभी अभियुक्तों द्वारा उसकी जमीन पर की गई चारदीवारी को ढहाने का आरोप लगाया है। जयनगर थाना में काड संख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:02 PM (IST)
        

तिलैया पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

कोडरमा: तिलैया पुलिस ने बबीता देवी हत्या कांड के एक और आरोपी हुलास महतो को गुरुवार को गिरफ्तार कर कोडरमा जेल भेज दिया। बताते चले कि बबीता देवी की हत्या कर हरली बिरसोडीह रोड से करीब दो सौ मीटर दूर स्थित एक सुनसान कुएं में फेंकने का मामला गत दिनों प्रकाश में आया था। घटना के संबंध में मृतका के पिता वासुदेव महतो ने तिलैया थाना में बबीता के ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए चार लोगों को नामजद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

शिक्षकों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

कोडरमा: राज्य इकाई के निर्देश पर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला इकाई ने शुक्रवार को मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। उमाकांत प्रसाद की अध्यक्षता में आहूत इस धरना के माध्यम से शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। शिक्षकों ने राज्य सरकार द्वारा छठे पुनरीक्षित वेतनमान को स्थगित किए जाने पर भारी विरोध जताया। प्रतिनिधियों का कहना था कि केंद्रीय कर्मियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

चदवारा बीडीओ ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

कोडरमा: चंदवारा बीडीओ सुनीला खलको ने कोडरमा हरिजन थाना में चाइबासा के अथवाटोला थाना सदर पश्चिम सिंहभुम निवासी मनीष चौबे, पिता प्रकाश चौबे पर अनुसूचित जाति की महिला पदाधिकारी को जातिसूचक शब्द कह अपमानित करने, मानसिक एवं सामाजिक रूप से प्रताड़ितकरने, गलत जानकारी देने, सार्वजनिक जगह पर अपमान करने का मामला मंगलवार को दर्ज कराया है। बीडीओ के आवेदन पर कोडरमा हरिजन थाना में हरिजन-आदिवासी उत्पीड़न का एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:05 PM (IST)
        

96 नये उपभोक्ताओं को मिला कनेक्शन

झुमरीतिलैया : झारखंड ऊर्जा विकास निगम के द्वारा जिले के झुमरीतिलैया, कोडरमा व डोमचांच में शुक्रवार को शिविर लगाकर 96 उपभोक्ताओं को कनेक्शन दिया गया। यह जानकारी विद्युत अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार ने दी। झुमरीतिलैया में एसडीओ राकेश कुमार के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया गया जहां 17 उपभोक्ताओं को नया कनेक्शन दिया गया और यहां लगभग डेढ़ दर्जन उपभोक्ताओं का शिकायत का निवारण भी किया गया। इस अवसर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें