Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

नहीं लगा विकलांगता जांच शिविर, लौटे विकलांग

चतरा : सदर अस्पताल में विकलांगता शिविर आयोजित करने का वैसे तो दिन निर्धारित है। लेकिन यहां अस्पताल प्रबंधन अपनी मर्जी से विकलांगता शिविर का आयोजन करता रहा है। नतीजतन माह के पहले मंगलवार को आयोजित किए जाने वाले विकलांगता शिविर का आयोजन नहीं कर विकलांगों के साथ मजाक करने का काम किया। विकलांगता शिविर में प्रमाण पत्र बनाने के लिए विकलांग जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से काफी परेशानी झेलते हुए एवं आर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

कार्यपालक अभियंता ने किया सड़क का निरीक्षण

कान्हाचट्टी: 27 फरवरी को दैनिक जागरण में प्रकाशित संवेदक ने बिगाड़ी सड़क की सूरत खबर के आलोक में आरईओ के कार्यपालक अभियंता रामेश्वर साव ने आरईओ द्वारा डोंडागढ़ मोड़ एवं राजपुर से भांग कुरकुटा तक कराए जा रहे सड़क निर्माण की जांच की। जांच के क्रम में उन्होंने संवेदक को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने संवेदक को निर्देश दिया की सड़क में लगाए गए घटिया पत्थर को दो दिनों के भीतर निकाल लेनें तथा ग्रेड टू पर मोरम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

मागों को ले नगरपर्षद कर्मियों की हड़ताल शुरू

झुमरीतिलैया : झारखंड लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन के आह्वान पर सात सूत्री मागों के समर्थन में झुमरीतिलैया नगरपर्षद के कर्मी मंगलवार को नगरपर्षद कार्यालय के मुख्य द्वार पर भूख हड़ताल पर बैठे। इससे नगर पर्षद का कार्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। कर्मी बुधवार को भी कर्मी हड़ताल पर रहेगें। ऐसे में होली के समय मे शहर कूड़ा-कचरा का अंबार बढ़ जाएगा। फेडरेशन के स्थानीय सचिव संजीव पाडेय ने बताया कि वर्षो से कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        

सावधानी हटी दुर्घटना घटी: डुंगडुंग

जयनगर : बाझेडीह स्थित कोडरमा थर्मल पावर केंद्र में कार्यरत सीआईएसएफ का सुरक्षा सप्ताह मंगलवार से शुरू हो गया। इसका उद्घाटन सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट डोमनिक डुंगडुंग ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर उपस्थित सीआइएसएफ के पदाधिकारियों और जवानों को संबोधित करते हुए सहायक कमांडेंट श्री डुंगडुंग ने कहा कि प्लाट हमारे देश की अनमोल संपत्ति है। इसकी सुरक्षा करना हमारा परम कर्तव्य हैं, परंतु ईमानदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

राजधानी 2 व सियालदाह-अजमेर 9 घटे विलंब से पहुंची

झुमरीतिलैया : कोहरे के असर के कारण ट्रेनों का विलंब से चलना निरंतर जारी है। नई दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद से आने वाली ट्रेनों का लेट-लतीफ मंगलवार को भी जारी रहा। ट्रेनों के लेट चलने की वजह से होली में आने वाले लोगों का हाल बेहाल है। नई दिल्ली- हावड़ा रूट के ग्रैंडकॉर्ड के रास्ते कोडरमा होकर चलने वाली ट्रेनें जिसमें डाउन लाइन की नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी 2 घटे, नई दिल्ली-रांची राजधानी 1.30 घटे, नई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

अपराधी से पहले उसके ठिकाने पर पहुंची दिल्ली पुलिस

कोडरमा: सामान्य परिवार के एक बच्चे के अपहरण के मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस की एक टीम अपहर्ता के ठिकाने पर उसके पहुंचने से पहले ही पहुंच गई और स्थानीय पुलिस के सहयोग से अपहृत बच्चे को बरामद करते हुए अपहर्ता को दबोच लिया। इससे दिल्ली पुलिस की अपराध के प्रति संवेदनशीलता का पता चलता है। नई दिल्ली के संगम विहार थाना क्षेत्र के जी ब्लॉक इलाके में रहनेवाले पेशे से ड्राइवर अशोक राम के आठ व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        

बच्चे को घुमाने के बहाने किया अगवा

झुमरीतिलैया : दिल्ली पुलिस के गिरफ्त में आये अपहरणकर्ता मनोहर राम ने अपहृत बच्चे नीरज कुमार को दिल्ली के संगम बिहार से घुमाने के नाम पर पहले सरायकाले खां ले गए। फिर वहां से बच्चे को बस से लेकर आगरा गए। वहां से फिर ट्रेन से लेकर कानपुर लेकर पहुंचे। कानपुर से पुरुषोत्तम एक्स. पकड़कर बच्चे को कोडरमा लेकर पहुंचा था जहां वह दिल्ली पुलिस और कोडरमा पुलिस के बिछाये जाल में फंस गया। अपहरणकर्ता ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

मांगों को ले झामुमो ने किया प्रदर्शन

कोडरमा: विभिन्न मांगों को ले झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला इकाई कोडरमा के तत्वाधान में सोमवार को समाहरणालय परिसर कोडरमा में धरना दिया गया। धरना से पूर्व झामुमो जिला अध्यक्ष रविंद्र शांडिल्य के नेतृत्व में भारी संख्या में झामुमो कार्यकर्ताओं ने पारंपरिक हथियारों एवं के साथ रैली निकाली व प्रदर्शन किया। कोडरमा बाजार के भ्रमण करने के उपरांत समाहरणालय परिसर पहुंच कर रैली धरना में तब्दील हो गयी। धरना कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

मांगों को ले झामुमो ने किया प्रदर्शन

कोडरमा: विभिन्न मांगों को ले झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला इकाई कोडरमा के तत्वाधान में सोमवार को समाहरणालय परिसर कोडरमा में धरना दिया गया। धरना से पूर्व झामुमो जिला अध्यक्ष रविंद्र शांडिल्य के नेतृत्व में भारी संख्या में झामुमो कार्यकर्ताओं ने पारंपरिक हथियारों एवं के साथ रैली निकाली व प्रदर्शन किया। कोडरमा बाजार के भ्रमण करने के उपरांत समाहरणालय परिसर पहुंच कर रैली धरना में तब्दील हो गयी। धरना कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

बिरहोर युवक की मौत

मरकच्चो : दक्षिणी पंचायत स्थित तेलियामारन निवासी ठोठवा बिरहोर (40) की मौत सोमवार की सुबह हो गई। मृतक की पत्नी चंदर की बिरहोरिन ने बताया कि ठोठवा सुबह उठाकर शौच के लिए तालाब गया था। तालाब से लौटने के बाद घर के पास आते ही सीने में दर्द कह कर गिर पड़ा। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र में उपस्थित सेविका को इसकी सूचना दी तो आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका नुसरत बानो ने इसकी सूचना तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

विवाहिता की मौत के मामले में चार पर दहेज हत्या का मामला

जयनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम तिलोकरी में रविवार को फांसी पर लटककर विवाहिता पूजा देवी की हुई मौत के मामले में स्थानीय थाना में मृतका के ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। घटना के संबंध में मृतका की मां चितवा देवी ने थाना में एक आवेदन देकर मृतका के पति रंजीत कांदू, भैसूर राजू कांदू, गोतनी संगीता देवी व सास मसो. कौशल्या देवी पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

दुल्हन के पिता व चाचा हत्या कांड में आरोपित

हंटरगंज: थाना क्षेत्र के नावाडीह पनारी गांव में बीते गुरुवार की रात्रि भुवनेश्वर चौधरी के घर बेटी की आई बरात में शामिल संतोष पासवान की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी। जिसकी प्राथमिकी काफी जद्दोजहद के बाद दर्ज किया गया। प्राथमिक मृतक की पत्नी कंचन देवी के बयान पर दर्ज हुई। जिसमें दुल्हन के पिता भुवनेश्वर चौधरी और उसके सगे भाई पवन चौधरी को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। गोली मारने का आरोप एक अज्ञात यु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

चंदवारा में हथियार के बल पर व्यवसायी के घर लूटपाट

चंदवारा: चंदवारा में एक बार फिर तीन अपराधियों के गिरोह ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। चंदवारा के नंदनगर मुहल्ला निवासी मोबाइल दुकानदार पवन कुमार पंडित के घर अपराधियों ने हथियार के बल पर आराम से लाखों रुपये के सामान लूट ली। घटना शनिवार की रात्रि की है। गझंडी निवासी श्री पंडित पिछले कुछ माह से चंदवारा में ही घर बनाकर रह रहे थे। इधर, शनिवार को रात्रि करीब 9 बजे हथियार से लैस तीन अपराधी प्रवेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

15 ट्रक मालिकों पर प्राथमिकी

कोडरमा: अवैध खदान व क्रशर यूनिटों पर नकेल के लिए प्रशासनिक कार्रवाई शुरू हो गई है। डीसी छवि कुमार के नेतृत्व में शनिवार को अधिकारियों के दल ने कोडरमा बागीटांड़ चेकनाका के पास स्टोन चिप्स लदे ट्रकों की गहन जांच की। इस दौरान बिना चालान के पाये गये 15 ट्रक मालिकों व चालकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है। इसमें दो ट्रकों को जब्त की गई जबकि ट्रकों को लेकर 13 चालक फरार हो गए। खनन पदाधिकारी योगे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:25 PM (IST)
        

विवाहिता का शव बरामद

जयनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम तिलोकरी निवासी रंजीत साव की 22 वर्षीय पत्‍‌नी पूजा देवी का शव जयनगर पुलिस ने संदेहास्पद स्थिति में उसके घर से बरामद किया है। घटना रविवार की दोपहर 11 बजे का बताया जाता है। मृतक पूजा देवी के गले व पैर में भी रस्सी का दाग है। मृतका का पति रंजीत साव दिल्ली में काम करता है। मृतका के ससुराल वालों के अनुसार पूजा फासी लगाकर आत्महत्या की है परंतु उसके मायके वालो ने पूजा के ससु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

अवैध खनन के मामले में प्राथमिकी

मरकच्चो: मरकच्चो अंचलाधिकारी संदीप कुमार मधेशिया ने नावाडीह मे अवैध उत्खनन के आरोप में नवलशाही निवासी भूतपूर्व मुखिया अर्जुन साव एवं नावाडीह निवासी कार्तिक साव के विरुद्ध शनिवार को मरकच्चो थाना में मामला दर्ज कराया है। आवेदन में कहा है कि खदान जांच के लिए अंचल निरीक्षक जीवन राम व हल्का कर्मचारी लेखा राम को भेजा गया था, जिन्होंने यह सूचना दी कि उस जगह पर खदान से अवैध उत्खनन किया जा रहा है जिससे अग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

कल्याण पदाधिकारी समेत पांच की हाजिरी कटी

कोडरमा: समय पर कार्यालयों में ड्यूटी नही बजाने वालों पर कार्रवाई तय है। इस व्यवस्था पर सुधार के लिए डीसी छवि रंजन लगातार कार्यालयों का निरीक्षण कर रहे है। शनिवार को समाहरणालय अंतर्गत कल्याण विभाग, निबंधन विभाग, जिला योजना विभाग के निरीक्षण में डीसी ने कई कर्मियों को गायब पाया। यहां तक की जिला कल्याण पदाधिकारी भी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे थे। लिहाजा डीसी ने कल्याण पदाधिकारी समेत पांच कर्मियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

मेगा अदालत में 194 मामलों का निष्पादन

कोडरमा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत का समापन शनिवार को हुआ, जिसमें 194 मामलो के निष्पादन किया गया। साथ ही 9,47,355 रुपये राजस्व की वसूली की गई। लोक अदालत में सिविल वाद, सिविल अपील, उत्पाद, वन, विद्युत अधिनियम व अन्य समझौता योग्य मुकदमों को निपटारा हुआ। इस अवसर पर उपस्थित प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने लोक अदालत के प्रति लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:41 PM (IST)
        

अपराध जोन बनता जा रहा कोडरमा: राजकुमार

झुमरीतिलैया : कोडरमा में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है। कोडरमा अपराध जोन बन गया है। उक्त बातें शनिवार को राजधनवार विधायक राजकुमार ने झुमरीतिलैया के पानी टंकी रोड स्थित माले पार्टी कार्यालय में एक प्रेसवार्ता आयोजित कर कही। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जयनगर में डाकिया रामचंद्र यादव को गोली मारी गई जो की रांची रिम्स में इलाज करा रहे हैं। वहीं जयनगर थाना के समीप सरोज खान के यहां लाखों की डकै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:40 PM (IST)
        

अपराधियों ने घर में घुसकर मचाया ताडव

जयनगर : कोडरमा जिले में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। जयनगर थाना से महज 500 मीटर दूर कोडरमा-जयनगर मार्ग पर स्थित मिनहाज खान के घर शुक्रवार की रात्रि लगभग एक बजे छह अपराधियों घुसकर मिन्हाज खान (49), उनकी पत्‍‌नी शबीरा खातून (45) व पुत्र दानिश (21) के साथ जमकर मारपीट की और लगभग आधे घटे तक जमकर उत्पात मचाया। मिन्हाज के पुत्र व पत्‍‌नी ने भी साहस का परिचय दिया और अपराधियों मुकाबला करते रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:39 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें