कोडरमा

  • रोड चौड़ीकरण के लिए अन्यत्र स्थापित होंगे मंदिर व मस्जिद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:35 PM (IST)

    कोडरमा : रोड चौड़ीकरण के लिए एनएच 31 से सटे चंदवारा के बजरंग चौक स्थित बजरंग बली के मंदिर व झुमरीतिलैया के असनाबाद स्थित मस्जिद को अन्यत्र स्थापित किया जाएगा। इसके लिए शनिवार को उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा की अध्यक्षता में हुई सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक संरचनाओं के कारण अतिक्रमण संबंधी बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। बैठक में डीडीसी सूर्यप्रकाश, अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार गगरई, एसडीओ प्रभात कुमार ब... और पढ़ें »

  • एसडीओ ने किया प्याऊ केंद्र का उद्घाटन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:37 PM (IST)

    फोटो-5 चतरा : शहर के मेन रोड खैनी गोला मोड़ पर शनिवार को एसडीओ नंदकिशोर लाल ने फीता काटकर प्याऊ केंद्र का उद्घाटन किया। इस क्रम में उन्होंने उपस्थित लोगों के बीच चना गुड़ का भी वितरण किया। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में प्याऊ केंद्र खोलना एक सराहनीय प्रयास है। मेन रोड में इस प्रकार की व्यवस्था होने से लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने प्याऊ केंद्र खोलने में पहल करने वाले युवकों की सराहना की। उन्हो... और पढ़ें »

  • सिमरिया के सहायक गोदाम प्रबंधक आज होंगे सेवानिवृत्त

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:54 PM (IST)

    चतरा : जिले के राज्य खाद्य निगम के गोदाम अधिकारीविहीन हो गए हैं। जिले में राज्य खाद्य निगम के कुल 11 गोदाम हैं। जिसमें से एक मात्र सिमरिया में सहायक गोदाम प्रबंधक के रूप में स्थानीय अधिकारी कार्यरत थे। सहायक गोदाम प्रबंधक दुलारचंद्र पासवान को लावालौंग प्रखंड का अतिरिक्त प्रभार था। दुलारचंद्र पासवान 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इस प्रकार उनकी सेवानिवृत्ति के साथ ही पूरा जिला सहायक गोदाम ... और पढ़ें »

  • पूर्व विधायक के रिश्तेदारों के अवैध कब्जा से मुक्त हुआ अंबेडकर भवन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:52 PM (IST)

    प्रतापपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित अंबेडकर भवन को अवैध कब्जा से मुक्त करा लिया गया। भवन पर पूर्व विधायक जनार्दन पासवान के भांजा जितेंद्र पासवान ने अवैध कब्जा जमाए हुए था। पासवान पिछले सात वर्षों से अंबेडकर भवन को आशियाना बनाएं हुए था। इस क्रम में कई बार जितेंद्र पासवान को भवन खाली कराने को लेकर प्रखंड प्रशासन द्वारा नोटिस दिया गया। लेकिन उसके बाद भी भवन पर अवैध कब्जा बरकरार था । इसी बीच ग्रामीणों... और पढ़ें »

  • बच्चे देश के भविष्य ही नहीं, वर्तमान भी हैं

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:48 PM (IST)

    कोडरमा: स्वयंसेवी संस्था समर्पण एवं नाइन इज माइन, नई दिल्ली के द्वारा ग्लोबल गोल कीपर को लेकर इंदरवा पंचायत भवन में बाल अधिकार पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन शुक्रवार को किया गया। कार्यशाला में झारखंड पब्लिक स्कूल सलैयडीह, युनिवर्सल पब्लिक स्कूल इंदरवा, मध्य विधालय इंदरवा-देहाती, मध्य विधालय सलैयडीह, मध्य विधालय लोकाई, आदर्श उच्च विधालय मधवाटांड, मध्य विधालय जयनगर आदि विधालयों के लगभग 70 छात्र-... और पढ़ें »

  • गो आश्रयणी व चारदीवारी का भूमि पूजन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:40 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : झारखंड सरकार के द्वारा प्राप्त अनुदान 10.90 लाख की राशि से कोडरमा गौशाला परिसर में शुक्रवार को गो आश्रयणी एवं चारदीवारी निर्माण को लेकर भूमि पूजन किया गया। सर्वप्रथम ईंट डालने का काम चेंबर अध्यक्ष श्यामसुंदर ¨सघानियां के अलावा गौशाला समिति के अध्यक्ष सुरेश कुमार जैन, उपाध्यक्ष प्रदीप खाटुवाला, महासचिव मुरारी कुमार बड़गवे व दीनदयाल केडिया ने किया। गो आश्रयणी व चारदीवारी का निर्माण 5... और पढ़ें »

  • चोरी के आरोप लगाकर डीजे स्टॉफ की धुनाई

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:39 PM (IST)

    जयनगर : थाना क्षेत्र के छोटकी हीरोडीह में गुरुवार की रात्रि ग्रामीणों ने एक डीजे स्टॉफ की जमकर धुनाई कर दी। डीजे स्टॉफ नेयाजुल अंसारी (20), पिता जावेद आलम, मटवारी हजारीबाग का रहने वाला है। वह डीजे साउंड लेकर छोटकी हीरोडीह में बरात आया था। परिवार वालों के अनुसार जिस समय बराती डीजे की धुन पर नाच रहे थे ठीक उसी समय वह लड़की वाले के ही घर में आलमीरा खोलने का प्रयास कर रहा था। जैसे ही इसकी भनक परिजनों क... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल चोरी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:38 PM (IST)

    कोडरमा: कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ध्वजाधारी धाम से शुक्रवार को एक मोटर साइकिल सीडी डीलक्स जेएच 12 डी 6535 की चोरी हो गई। इसे लेकर जयनगर निवासी उमेश कुमार ने कोडरमा थाना में एक आवेदन दिया है। थाना को दिए गए आवेदन में श्री कुमार ने कहा है कि वह एक शादी समारोह में ध्वजाधारी धाम आया था। मोटरसाइकिल लगा कर शादी समारोह में चला गया। जब वापस आया तो वहां उसका मोटरसाइकिल नहीं थी ।और पढ़ें »

  • ऑटो के धक्के से वृद्ध घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:36 PM (IST)

    कोडरमा: कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत चाराडीह के निकट शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में एक वृद्ध घायल हो गए। घायल रामचंद्र यादव को स्थानीय लोगों ने तत्काल उठाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज किया गया। मिली जानकारी के अनुसार चाराडीह निवासी रामचंद्र यादव को साइकिल से रोड पार करने के दौरान कोडरमा से तिलैया की ओर आ रहे एक ऑटो ने टक्कर मार दी। जिससे साईकिल सवार रामचंद्र राम घायल हो गए। वहीं... और पढ़ें »

  • मंडल कारा में कार्यरत सिपाही तबियत बिगड़ी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:35 PM (IST)

    कोडरमा: मंडल कारा कोडरमा में कार्यरत सिपाही फैयाज खान की तबियत शुक्रवार को अचानक बिगड़ गई। उसे तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा उसका प्राथमिक उपचार किया गया। लेकिन उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। सहायक जेलर टी सोरेन ने बताया कि फैयाज खान दिन के करीब 12 बजे तैयार हो रहा था इसी दौरान वह गिर गया। परिजनों द्वारा सूचना दिए जान... और पढ़ें »

  • बोलेरो की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार गंभीर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:34 PM (IST)

    कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत झुमरीतिलैया के झंडाचौक के निकट ओवरब्रिज पर शुक्रवार को बोलेरो की चपेट में आने से कांको निवासी एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। तिलैया थाना पुलिस व पैंथर के जवान ने तत्काल घायल युवक को इलाज के लिए तिलैया के एक निजी क्लिनिक पहुंचाया, जहां चिकित्सकों द्वारा घायल का प्राथमिक उपचार किया गया। लेकिन युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची र... और पढ़ें »

  • फांसी लगा महिला ने दी जान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:33 PM (IST)

    कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत असनाबाद वार्ड नं. 6 में शुक्रवार को एक महिला आशा सिन्हा (35वर्ष) पति अरविंद कुमार सिंहा ने फांसी लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना पर पहुंची तिलैया थाना पुलिस ने उक्त महिला के शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटना दिन के करीब 12 बजे की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार घटना के वक्त मृतक घर में अकेली थी। मृतक को ए... और पढ़ें »

  • 20 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे मॉडल: डीसी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:32 PM (IST)

    कोडरमा : आंगनबाड़ी केंद्रों में अपेक्षित सुधार के लिए केंद्रों को आदर्श बनाने की कवायद शुरू की गई है। जिले में यह पहला मौका है जब विभिन्न प्रखंडों में 20 आंगनबाड़ी केंद्रों को आदर्श बनाने के रूप में चयन किया गया है। ऐसे केंद्रों में रंग-रोगन, बच्चों के लिए खिलौने, बेबी टेबल व कुर्सी, आरओ का शीतल जल सहित प्ले स्कूल की तरह व्यवस्था की जा रही है। इस व्यवस्था के बाद ना सिर्फ उन केंद्रों में नियमित र... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल से गिरने से युवक घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:31 PM (IST)

    कोडरमा: कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा बाजार के निकट मोटरसाइकिल से गिरने से मोटरसाईकिल सवार कुंडी धनवार निवासी 21 वर्षीय युवक घायल हो गया। घायल को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने घायल युवक का इलाज किया। मिली जानकारी के अनुसार युवक किसी कार्य से कोडरमा आया था। इसी दौरान मोटरसाईकिल के अनियंत्रित होने से गिर गया। जिससे वह घायल हो गया। चिकित्सकों के अनुसार युवक की स्थि... और पढ़ें »

  • नाबालिग को भगाने का आरोपी गया जेल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:31 PM (IST)

    कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत झलपो से एक नाबालिग को भगा ले जाने के आरोपी झलपो निवासी इमरान उर्फ गोला को तिलैया थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। वहीं पुलिस ने नाबालिग को न्यायालय मे प्रस्तुत किया । जहां उसका दंड विधान की धारा 164 के तहत बयान दर्ज किया गया। साथ ही न्यायालय के आदेश पर नाबालिग का मेडिकल सदर अस्पताल में कराया गया। बताते चले की पुलिस ने इमरान उर्फ गोला को गुरु... और पढ़ें »

  • पारा हुआ 42 पार, सभी तालाब सूखे

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:30 PM (IST)

    जयनगर : सूर्य के किरणों की तपिश दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को 42 डिग्री सेल्सियस पारा मापा गया। लोग अब आठ बजते ही घरों में दुबक जा रहे हैं। शाम छह बजे के बाद ही अपने काम को निपटाते हैं। क्षेत्र में पड़ रही इस भीषण गर्मी से स्थानीय जयनगर में तो स्थिति और भी भयावह होते जा रहा है। यहां चार पंचायतों में डंडाडीह, जयनगर पूर्वी, जयनगर पश्चिमी और ककरचोली पंचायत के कई गांवों में लगभग 18 दिन से ... और पढ़ें »

  • संस्कार ही विद्या भारती का मूलमंत्र: मनोज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:27 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : संस्कार ही विद्या भारती का मूल मंत्र है। यहां शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थी देश एवं राष्ट्र में क्या दे सकते हैं ऐसा पाठ पढ़ाया जाता है। उक्त बातें नवादा के डीएसपी सह सरस्वती विद्या मंदिर के पूर्व छात्र मनोज कुमार पांडेय ने शुक्रवार को कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज भी यहां भारतीय संस्कृति सभ्यता की पढ़ाई होती है। सु... और पढ़ें »

  • जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कई निर्णय

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:26 PM (IST)

    कोडरमा: जिला स्वास्थ्य समिति, कोडरमा की बैठक उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। बैठक में सभी संस्थानों में संस्थागत प्रसव को बढाने एवं ससमय भुगतान करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि यदि भुगतान में किसी तरह की लापरवाही होगी तो उसके लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पूर्ण जिम्मेवार होंगे।बैठक में जिन संस्थानों में संस्थागत प्रसव नही हो रहा है वहां चालू करने के निर्दे... और पढ़ें »

  • मरकच्चो व सतगावां में विवादों में फंसा है पोषण सखी के चयन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:25 PM (IST)

    कोडरमा: आंगनबाड़ी केंद्र स्तर पर पोषण परामर्शी सह अतिरिक्त सेविका चयन का दर्जनों मामला सतगावां व मरकच्चों में विवादों में फंस गया है। ग्राम सभा से चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी पोषण परामर्शी के चयन का अनुमोदन नहीं हो पा रहा है। यहां तक कि प्रखंडों में भी कई मामले दबे हुए है। इससे भी विवाद बढ़ रहा है। खास तौर पर सतगावां मे 106 पोषण सखी का चयन किया जाना है। यहां ग्राम सभा की प्रक्रिया भी पूर... और पढ़ें »

  • पुस्तक को साथी बनाएं छात्र: संतोष

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:36 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : सीडी बालिका उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया में गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित कर वर्ग दशम की छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झुमरीतिलैया नगर पर्षद के कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार यादव थे। स्कूल के प्राचार्य वीरेंद्र प्रसाद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्य अतिथि संतोष यादव ने कहा कि किताब छात्रों के लिए प्... और पढ़ें »

(News from Koderma, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें