Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

आज डीआरएम करेंगे कोडरमा-हजारीबाग रेलखंड का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): कोडरमा-रांची वाया हजारीबाग नई रेल खंड को शुरू कराने की प्रक्रिया एवं आगामी 3 दिसंबर को सीआरएस के प्रस्तावित दौरे को लेकर धनबाद रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक बीबी सिंह गुरुवार को नवनिर्मित कोडरमा-हजारीबाग रेलखंड का निरीक्षण करेंगे। इस संबंध में धनबाद रेल मंडल के वरीय परिचालन प्रबंधक वेद प्रकाश ने बताया कि ट्राली एवं ट्रेन के जरिए निरीक्षण कर वस्तुस्थिति की जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

कुएं में डूबने से बच्ची की मौत

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के ग्राम पुरनानगर में मंगलवार को एक बच्ची के कुएं में गिर जाने से मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरनानगर निवासी राजू राणा की पुत्री सरिता कुमारी (11) खलिहान की लिपाई करने के लिए खेत के बगल में बने कुएं से पानी लेने गई थी। पानी भरने के क्रम में सरिता कुमारी का पैर फिसल गया और वह कुएं में गिर गई। जब तक हल्ला हुआ और ग्रामीणों ने बच्ची को कुएं से निकाला तब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं: सिंह

झुमरीतिलैया : जगन्नाथ जैन कॉलेज झुमरीतिलैया में मंगलवार को एचडीएफसी बैंक एवं जेजे कॉलेज के एनएसएस शाखा के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन जेजे कॉलेज के प्रो. इंचार्ज डॉ. जेपी सिंह व एचडीएफसी बैंक के शाखा प्रबंधक मनीष कुमार ने संयुक्त रूप से किया। बतौर मुख्य अतिथि प्रो. इंचार्ज श्री ंिसह ने कहा कि मानव जीवन में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

महिला एवं विकलांग बोगी से पांच गिरफ्तार

झुमरीतिलैया : मुंबई-हावड़ा मेल की महिला एवं विकलांग बोगी में सफर करने के जुर्म में मंगलवार को कोडरमा आरपीएफ ने पांच यात्रियों को गिरफ्तार कर धनबाद रेल न्यायालय भेजा गया है। यह जानकारी आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर सीबी दूबे ने दी। उन्होंने बताया कि महिला बोगी में सफर करने के जुर्म में चार यात्रियों को रेलवे एक्ट की धारा 162 तथा विकलांग बोगी में सफर करने के जुर्म में एक व्यक्ति को रेलवे एक्ट की धारा 155 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

नोटा ने बढ़ाया लाखों रुपये खर्च

कोडरमा: उम्मीदवारों को नकारने का बटन नोटा ने लाखों रुपये खर्च बढ़ा दिया है। कोडरमा विधान सभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशियों की संख्या 16 होना प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बन गया है। एक बैलेट यूनिट में कुल 16 बटन होता है, जिसमें 15 उम्मीदवारों के लिए व एक उम्मीदवारों को नापसंद के लिए नोटा बटन। लेकिन कोडरमा विस में उम्मीदवारों की संख्या 16 होने से नोटा के लिए एक अन्य ईवीएम का इस्तेमाल किया जा रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

असहायों के बीच कंबल वितरण

चंदवारा : स्वयंसेवी संस्था तथागत रूरल फाउंडेशन के तत्वावधान में 225 वृद्ध व असहायों के बीच रविवार को आस्था हॉस्पिटल परिसर में कंबल वितरण किया। कंबल वितरण फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार ने किया। मौके पर डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि असहाय व वृद्धों की सेवा से पुण्य की प्राप्ति होती है। ऐसे में लोगों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि तथागत रूरल फाउंडेशन सदैव लोगों की सेवा के प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

राष्ट्रसेवा में युवा भागीदारी आवश्यक: प्रो. अशोक

झुमरीतिलैया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कोडरमा जिला का कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को ब्लॉक रोड स्थित शिवतारा सरस्वती विद्या मंदिर प्रांगण में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत में अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद की तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पण कर की। सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि जेजे कॉलेज बीएड कॉलेज के विभागाध्यक्ष प्रो. अशोक अभिषेक, मुख्य वक्ता के रूप में आरएसएस के जिला संघचालक सुरेश प्रसाद सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

कोडरमा: अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में शनिवार की रात्रि एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार कोडरमा घाटी में रात्रि करीब 11.30 बजे मेघातरी निवासी चांदो साव (40) की मौत अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दुर्घटनास्थल पर हो गई। वहीं दूसरी ओर एक अन्य वाहन की चपेट में तेलोडीह निवासी नुसरत अली (34) व कलीम अंसारी घायल हो गए। दोनों का इलाज कोडरमा सदर अस्पताल में चल रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

प्रत्याशी वाहन में न रखें हथियार, शराब या रुपया

कोडरमा: चुनाव को लेकर कोडरमा विधान सभा के जेनरल ऑब्जर्बर एसएल अरमानी ने रविवार को प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनाव आयोग के निर्देशों के अक्षरश: अनुपालन करने को कहा। प्रत्याशियों को खर्च की सीमा से भी अवगत कराते हुए 28 लाख रुपये के अंदर ही खर्च करने को कहा गया। क्षेत्रों में कैंपेनिंग के दौरान भी प्रत्याशियों को खास हिदायत दी गई। इसके तहत प्रत्याशियों को अपने वाहनों में किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

खेल जैसा उत्साह मतदान में भी दिखाएं: डीसी

कोडरमा: मतदान का समय जैसे-जैसे निकट आ रहा है, मतदाता जागरूकता अभियान तेज होते जा रहा है। एक ओर प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने को लेकर अभियान चला रहे है तो दूसरी ओर प्रशासन वोटरों को वोट के लिए मतदान केंद्र तक जाने को प्रेरित कर कर रहा। इसी अभियान के तहत युवा वोटरों को प्रोत्साहित करने के लिए झुमरीतिलैया सीएच मैदान में आयोजित क्रिकेट मैच के माध्यम से नए मतदाताओं को खेल की तरह मतदान के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

दुघर्टना में घायल युवक की मौत

कोडरमा: चंदवारा के मदनगुंडी में गत 3 नवंबर को बोलेरो की चपेट में आने से घायल हुए झुमरीतिलैया कोरियाडीह के युवक भैरो बर्मा, पिता गोविंद महतो की मौत इलाज के क्रम में 19 दिन बाद रांची में हो गई। युवक को इस दुघर्टना में गंभीर चोटें आई थी। उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया था। मामले की सूचना मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

विद्युत चोरी के 22 मामले दर्ज

झुमरीतिलैया : झारखंड राज्य विद्युत ऊर्जा विकास निगम लि. के तत्वावधान में राज्यव्यापी छापामारी दिवस को लेकर शुक्रवार को कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया, कोडरमा एवं डोमचांच क्षेत्र के 22 उपभोक्ताओं के खिलाफ विभिन्न थानों में विद्युत चोरी के मामले दर्ज किये गए। ऊर्जा विकास निगम लि. के कोडरमा अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि इस संबंध में 22 उपभोक्ताओं पर मामले दर्ज कराते हुए 1.62 लाख रुपये का जुर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

1.82 लाख जब्त

कोडरमा: विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन के द्वारा किये जा रहे वाहन चेकिंग के दौरान शनिवार को बागीटांड़ चेकनाका पर एक वाहन से 1.82 लाख रुपये जब्त किया गया। मामले की जांच की जा रही है। यह जानकारी कोडरमा बीडीओ प्रभाष कुमार दत्ता ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

खाता से बचत की पनपती है भावना

जयनगर : सतडीहा पंचायत भवन में शनिवार को बैंक ऑफ इंडिया शाखा जयनगर के तत्वावधान में उद्यमिता जागरूकता के तहत वित्तीय जागरूकता पर सेमिनार का आयोजन किया गया। स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान कोडरमा ने इसका आयोजन किया था। सेमिनार में मुख्य रूप से एलडीएम सुशील कुमार सिन्हा, वित्तीय सलाहकार सुधीर कुमार, बैंक ऑफ इंडिया के कृषि अधिकारी अमितेष कुमार उपस्थित थे। सेमिनार में किसानों को संबोधित करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

अज्ञात यात्री का शव रेल कोच से बरामद

कोडरमा: एक अज्ञात रेल यात्री का शव गत 10 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के नैनी जंक्शन रेलवे स्टेशन से बरामद हुआ है। यात्री का शव मुंबई-हावड़ा मेल के एस-11 कोच से बरामद किया गया है। यात्री के जेब से मुंबई सीएसटी से कोडरमा जंक्शन तक का एक जेनरल टिकट प्राप्त हुआ है। पुलिस को इससे अंदेशा है कि अज्ञात यात्री कोडरमा अथवा इसके आसपास का ही रहनेवाला हो सकता है। नैनी जीआरपी सब इंस्पेक्टर अरविंद जायसवाल ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

पुलिस सतर्क, जंगलों में चल रहा अभियान

कोडरमा: चुनाव को लेकर पुलिस विशेष चौकस है। जिला के सीमा सील कर पड़ोसी जिलों के पुलिस के साथ संयुक्त अभियान जंगलों में चलाया जा रहा है। खासतौर पर बिहार सीमा से सटे जंगली इलाकों में दोनो छोर से संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। इसमें कोडरमा पुलिस के साथ हजारीबाग, नवादा व गिरीडीह की पुलिस अभियान में हिस्सा रहे है। खासतौर पर जंगली बूथों में उग्रवादी चुनाव में बाधा उत्पन्न न करे इस पर विशेष ध्यान दिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में चार घायल, एक गंभीर

कोडरमा: कोडरमा थानाअंतर्गत ताराधाटी के निकट शुक्रवार को अहले सुबह मारुति कार व ट्रक की टक्कर में मारूति कार में सवार चार लोग घायल हो गए जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है जिसे बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार बोकारो निवासी व्यवसायी विजय कुमार मिश्रा अपनी पत्‍‌नी और बच्चे के साथ मारुति कार जेएच 09जी-0259 से पटना जा रहे थे। इसी दौरान सुबह करीब 8 बजे तारा घाटी के निक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

1.26 लाख जब्त

कोडरमा: चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान शुक्रवार को बागीटांड़ स्थित चेकनाका पर स्कॉर्पियो वाहन से 1.26 लाख रुपये पुलिस ने जब्त किया है। कोडरमा थाना प्रभारी शिवनाथ प्रसाद ने बताया कि पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

अगलगी में लाखों की संपत्ति नष्ट

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के ग्राम सिमरिया निवासी झमन ठाकुर के खपरैल मकान में शुक्रवार की सुबह 10 बजे आग लगने से लाखों की संपत्ति व जेवर जलकर स्वाहा हो गया। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पूरे परिवार धान काटने के लिए खेत गए थे। लगभग दिन 10 बजे घर में आग लग गई। घर से धुआं उठने पर ग्रामीणों ने हल्ला मचाया तो खेत से दौड़कर गृहस्वामी एवं उनके परिजन आए और पंपसेट आदि चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

वाहन से एक लाख रुपया बरामद

कोडरमा: बागीटांड़ चेकनाथ के पास वाहन चेकिंग के दौरान गुरुवार की संध्या एक बोलेरो बीआर 01बीवाई-8983 से एक लाख रुपये बरामद किया गया। बीडीओ प्रभाष कुमार दत्ता के नेतृत्व में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें