Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

ऑटो पलटने से एक की मौत, 5 घायल

कोडरमा: कोडरमा थानांतर्गत लोहासिकर पुल के पास शनिवार को चालक की लापरवाही के कारण एक ऑटो पलट गई। घटना में ऑटो में एक सवार की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। वहीं ऑटो चालक ने संवेदनहीनता की हदें पार करते हुए घायलों को घटनास्थल पर ही छोड़ ऑटो लेकर फरार हो गया। सभी घायल कोडरमा होली फैमिली अस्पताल से मरकच्चो जा रहे थे। घटना की सूचना पर कोडरमा पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए कोडरमा सदर अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

तल्ख हुई सूर्य की किरणें, लू से झुलस रहे चेहरे

झुमरी तिलैया : तल्ख होती सूर्य की किरणें और लू के थपेड़ों ने आमलोगों की परेशानी बढ़ा दी है। सुबह 9 बजे के बाद ही खुले में निकला कष्टदायक हो गया है। 11:00 बजे के बाद शाम 4 बजे तक शहर के मुख्य सड़कों पर गरम हवा और तीखी धूप का असर दिख रहा है। अधिकतम पारा 39 डिग्री से0 तक पहुंच गया है। शनिवार को स्कूलों की छूट्टी 10 बजे हो जाने से सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को राहत की सास ली। जबकि निजी विधालयो के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

संस्कार मनुष्य को महान बनता है: संगीता सुमन

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के ग्राम पडरिया तिलैया में चल रहे 11 दिवसीय श्रीश्री 108 श्री महाशक्ति देवी प्राणप्रतिष्ठा महायज्ञ के चौथे दिन शुक्रवार को आचार्य प्रदीप कुमार पांडेय एवं उनके सहयोगियों द्वारा अनुष्ठान कराए गए। महायज्ञ के दौरान भागलपुर से आई मानस मर्मज्ञ संगीता सुमन ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज लोगों में संस्कार की कमी आ गई है। लोग अपने से बड़े व माता-पिता को प्रणाम करन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:54 PM (IST)
        

विद्यालय से तडि़त चालक यंत्र की चोरी

मरकच्चो: मरकच्चो थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय खेशमी से अज्ञात चोरों ने विद्यालय में लगे तड़ित चालक यंत्र की चोरी 14 अप्रैल की रात्रि में कर ली। इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक नवीन कुमार मरकच्चो थाना 16 अप्रैल को थाना में मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:52 PM (IST)
        

किसान क्लब का उद्घाटन

चंदवारा : चंदवारा प्रखंड अंतर्गत पथलगढ़ा एवं तितिरचाच गाव में स्वयंसेवी संस्था समर्पण एवं नाबार्ड के सहयोग से किसानों को आर्थिक व तकनीकी रूप से स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से सरस्वती किसान क्लब एवं पूजा किसान क्लब खोला गया। किसान क्लब का उद्घाटन वरिष्ठ समाजसेवी आर्य राजकिशोर मोदी, अधिवक्ता शिवनंदन कुमार शर्मा, शिक्षक अजय कुमार दास एवं संस्था सचिव इंद्रमणि साहू आदि ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:47 PM (IST)
        

गुडफ्राइडे पर प्रभु यीशु की याद में प्रार्थना सभा

झुमरीतिलैया : मानव जाति की मुक्ति के लिए अपने आपको बलिदान करने वाले प्रभु यीशु की कुर्बानी को याद करते हुए जीवन ज्योति आश्रम में शुक्रवार की शाम में आयोजित की गई। वहीं 40 दिनों से व्रत रखनेवाले ईसाई समुदाय के लोगों ने आखिरी दिन गुडफ्राइडे पर शांति रैली निकाली। इस अवसर पर फादर नीलेश ने बताया कि गुडफ्राइडे के दिन यहुदियों ने यीशु मसीह को सूली पर चढ़ाया था। यह दिन सबको एहसास दिलाता है कि प्रभु यीश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

झुमरीतिलैया से दो विवाहिता लापता, एक मिली

कोडरमा: झुमरीतिलैया के अलग-अलग वार्डो से दो विवाहिता के लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। घटना को लेकर तिलैया थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में झुमरीतिलैया के तिलैया बस्ती निवासी शिवलाल साव ने पुलिस को आवेदन के माध्यम से कहा है कि 17 अप्रैल की सुबह उनकी पुत्री ज्योति देवी अचानक घर से निकली जो वापस नही आई। वह दिमागी रूप से कमजोर है और उसका ईलाज रांची में चल रहा है। ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

वृद्ध लापता, सनहा दर्ज

मरकच्चो : मरकच्चो थाना क्षेत्र के ग्राम ओरकोसा पुरनवास निवासी अर्जुन प्रसाद कुशवाहा ने शुक्रवार को मरकच्चो थाना में आवेदन देकर अपने पिता के गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया है। लिखे आवेदन में अर्जुन प्रसाद कुशवाहा ने कहा है कि उनके पिता बद्री महतो (62) 14 अप्रैल की सुबह 8 बजे से लापता है। काफी खोजबीन करने के बाद भी उनका पता नहीं चल पाया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से वृद्ध घायल

मरकच्चो : मरकच्चो थाना क्षेत्र के ग्राम दरदाही के समीप गुरुवार की रात्रि एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 55 वर्षीय वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल की पहचान राजधनवार थाना क्षेत्र के करगाली निवासी रूपन महतो के रूप में की गई। घटना के बाद चालक वाहन लेकर भागने में सफल रहा। वहीं मौजूद ग्रामीणों के सहयोग से वृद्ध का इलाज स्थानीय क्लिनिक में कराया गया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

वनरक्षी पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज

मरकच्चो : मरकच्चो थाना क्षेत्र के ग्राम जामू निवासी एक महिला ने शुक्रवार को वनरक्षी रामेश्वर साव के विरुद्ध बुरी नियत से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कराया है। इसके पूर्व वनरक्षी रामेश्वर साव ने 14 अप्रैल को उक्त महिला पर जंगल से कच्चा लकड़ी काटने का आरोप लगाया था और महिला के पति पर गाली-गलौज, मारपीट व जान मारने की धमकी का मामला दर्ज कराया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

लापरवाही के आरोप में चार विद्युत अभियंता दंडित

कोडरमा: झुमरीतिलैया तिलैया बस्ती रोड स्थित तिरूपति इंगोट प्रा. लि. के मालिक अंकित चौधरी द्वारा विभाग के कर्मियों की मिलीभगत से विद्युत बोर्ड को 4,33,08221 रुपये चूना लगाने के मामले में बोर्ड ने चार विद्युत अभियंताओं और एक लिपिक को दंडित किया है। इनमें एक विद्युत कार्यपालक अभियंता और तीन सहायक अभियंता और एक रोकड़पाल शामिल हैं। यह जानकारी बोर्ड के संयुक्त सचिव-1 पीके श्रीवास्तव ने झुमरीतिलैया में का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

उत्साह चरम पर, चंदवारा में 66 फीसद वोट

हजारीबाग लोस के 39 बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, सुबह से ही मतदान केंद्रों में दिखी भीड़ संवादसूत्र, चंदवारा: हजारीबाग लोकसभा के 39 बूथों में में गुरुवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। कमोवेश सभी बूथों में वोट के लिए सुबह सात बजे से ही लोगों की भीड़ जमी रही। शाम चार बजे तक इन 39 बूथों में 66.5 फीसद वोटिंग हुई, जो पूर्व के वर्षो की अपेक्षा बेहतर माना जा रहा है। वहीं बू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

मत्थे के लिए : हेलीकॉप्टर से घर लौटे मतदानकर्मी

संस, हजारीबाग : जिले के चार अति संवेदनशील बूथों पर शांति पूर्ण मतदान के बाद गुरुवार की शाम मतदानकर्मी वायु सेना के हेलीकॉप्टर से सकुशल वापस लौट आए। वायु सेना का हेलीकॉप्टर संध्या करीब पांच बजे इन्हें लेकर पीटीसी मैदान पहुंचा। इन चार अति संवेदनशील केंद्रों में केरेडारी का मनातू, चौपारण के दो कलस्टर भगहर तथा विष्णुगढ़ गालोबार शामिल है। जहां कुल 18 बूथों के लिए मतदान कर्मी गए थे। कर्मियों के सकुशल वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

चुनाव : दो दलों के कार्यकर्ताओं ने की मारपीट

हजारीबाग : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बोचो गांव स्थित बूथ संख्या 353 में मतदान समाप्त होने के बाद दो दलों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इसमें कांग्रेसी कार्यकर्ता त्रिलोकी साव घायल हो गया। मौके पर पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी सौरभ नारायण सिंह ने बताया कि 4 बजे में खबर मिली कि मतदान समाप्त हो गया था और ईवीएम सील करने की प्रक्रिया की जा रही थी। इसी दौरान नशे में धुत भाजपा कार्यकर्ताओं ने बूथ में आ कर हमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

चुनाव ::: 85 वर्षीय काली यादव ने डाला वोट

च्ादवारा प्रंखड के बूथ संख्या 160 मध्य विद्यालय ढाब में 85 वर्षीय काली यादव अपने मताधिकार का प्रयोग कर गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। काली यादव के पास किसी प्रकार का पहचानपत्र नहीं था। स्थानीय लोगों के पहल पर वहां बैठे बीएलओ व पार्टी एजेंटों ने उनकी पहचान की। कतार में लगे लोगों ने इस बुजुर्ग को पहले मतदान करने को कहा। इस तरह काली यादव ने मशीन का बटन दबाकर अपने मत का प्रयोग किया। प्रत्याशियों का भाग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

वनरक्षी को धमकी, मामला दर्ज

मरकच्चो : वन विभाग के वनरक्षी जामू हरलाडीह निवासी रामेश्वर साव ने गांव के दो लोगों के विरुद्ध आवास में घुसकर गाली-गलौज, मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिक में वनरक्षी रामेश्वर साव ने कहा है कि हरलाडीह जंगल में दो महिलाओं के द्वारा लकड़ी काटी गई थी। गश्ती के दौरान जब वे जंगल पहुंचे तो दोनों महिलाएं देखकर भाग गई। इसके बाद लकड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने का आरोपी दोषमुक्त

कोडरमा: एसजीजेएम कोडरमा न्यायालय ने बुधवार को एक युवती को धमकाने और रंगदारी मांगने के आरोपी झुमरीतिलैया अशोका होटल के समीप निवासी रविशंकर बनर्जी को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त करार देते हुए रिहा कर दिया। जानकारी के अनुसार दिल्ली निवासी गणेश खेतान एवं उनकी पुत्री ने तिलैया थाना में एक आवेदन देकर रविशंकर पर रंगदारी मांगने और धमकी देने का आरोप लगाया था। मामले को लेकर तिलैया थाना में 29 जनवरी 2013 को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:50 PM (IST)
        

भारी सुरक्षा के बीच चतरा के 14 बूथों हुआ मतदान

जागरण संवाददाता, चतरा : हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के लिए चतरा जिले के टंडवा के चौदह मतदान केंद्रों पर गुरुवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण मतदान हुआ। इन मतदान केंद्रों के कुल 12,790 में से 7,237 मतदाताओं ने मतदान किया। इस प्रकार कुल 56.58 प्रतिशत मतदान यहां पर हुआ। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुआ। मतदान के दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:37 PM (IST)
        

जंगल में लगी आग, पेड़ जले

सतगावां : सतगावां प्रखंड के महावर जंगल में आए दिन आग लगने की घटना से सैकड़ों पेड़ जलकर नष्ट हो रहे हैं। बताया जाता है कि महुआ चुनने वालों द्वारा कई बार महुआ पेड़ के समीप आग लगाने से पूरे जंगल में आग फैल जाती है जिसका असर जंगल ही नहीं, बल्कि जंगल में रहने वाले जीव-जंतुओं पर भी पड़ता है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:28 PM (IST)
        

गर्मी के साथ बढ़ रहे डायरिया के मरीज

कोडरमा: गर्मी बढ़ने के साथ ही डायरिया का प्रकोप विभिन्न इलाके में बढ़ता जा रहा है। शहर के अलग-अलग मुहल्लों में डायरिया के मरीज निजी क्लीनिकों , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा में आ रहे हैं। यहां इलाज के उपरांत मरीजों को छोड़ दिया जाता है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर चंद्रमोहन का कहना है कि गर्मी में डायरिया का प्रकोप बढ़ जाता है। उन्होंने बताया कि गुरुव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »