1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

डीवीसी का आश्वासन खोखला साबित

जयनगर : अपने 10 सूत्री मांगो को लेकर कोडरमा थर्मल पावर केंद्र में सीपीआइ का बेमियादी घेराव सोमवार से शुरू हो गया। इसके पूर्व बांझेडीह स्थित फोरलेन से सीपीआइ के जिला मंत्री महादेव राम के नेतृत्व में दर्जनों लोग रैली निकाली। रैली में शामिल कार्यकर्ता डीवीसी हाय हाय, विस्थापितों के साथ धोखाधडी़ नहीं चलेगी, विस्थापित बेरोजगारों को नौकरी देना होगा आदि कई नारे लगा रहे थे। आंदोलनकारी केटीपीएस के गेट पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

एएनएम के पुत्र का चयन सिविल सर्विसेज के लिए

कोडरमा: झुमरीतिलैया मड़वाटांड़ निवासी सेवानिवृत्त एएनएम नीली कुजूर और स्व. रफायल तिर्की के पुत्र अतुल कुमार तिर्की का चयन यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सर्विसेज परीक्षा में हुआ है। उसका जेनरल रैंक 1142 है। अतुल ने सातवीं तक की पढ़ाई चंदवारा प्रखंड अंतर्गत कांको मिडिल स्कूल से की थी। उसके पिता हरियाणा में एचएमटी ट्रैक्टर कंपनी में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। इसके बाद की पढ़ाई उसने अपने पिता के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

अवैध रूप से अल्यूमिनियम ले जाने के मामले में जेल

कोडरमा: तिलैया थाना अंतर्गत झंडा चौक के निकट से अवैध रूप से ऑटों से अल्यूमिनियम ले जाते पकड़े गए ऑटो चालक दिनेश पंडित व मालिक सत्येन्द्र गुप्ता को तिलैया पुलिस ने जेल भेज दिया है। बताते चलें कि रविवार को पैंथर के जवानों ने झंडा चौक से ऑटो जेएच 12ई 1040 को छह क्विंटल से अधिक अल्यूमिनियम लदा पकड़ा था। ऑटो चालक ने बताया था कि वह उक्त माल को चंदवारा से तिलैया एक ट्रांसपॉर्ट ले जा रहा थे, जहां स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

सामाजिक कार्य में खर्च करें मुनाफा का हिस्सा

कोडरमा: कल-कारखाना सहित अन्य उद्योगों के संचालकों के लिए अब अपने नेट मुनाफा का दो फीसद राशि सामाजिक सरोकार में खर्च करना अनिवार्य कर दिया गया है। सोमवार को डीसी की अध्यक्षता में गठित जिला स्तर पर कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व सीएसआर की बैठक में उद्योग संचालकों को सरकार के आदेश का हवाला देते हुए इस कार्य के लिए प्रस्ताव देने को कहा गया। डीसी छवि रंजन ने सभी संचालको को अपने स्तर पर प्रस्ताव तैयार कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

सुविधापूर्ण सेवा उपलब्ध कराना उद्देश्य: डीसी

कोडरमा: डिजीटल इंडिया सप्ताह को लेकर सोमवार को कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समाहरणालय सभागार में जेजे कॉलेज के बीसीए के छात्रों एंव खनन संस्थान के कंप्यूटर सांइस के छात्रों ने विभिन्न प्रोजेक्टों पर रिपोर्ट प्रस्तुत किया। इस दौरान छात्रों ने स्वंय से बनाये गये सॉप्टवेयर के माध्यम से विभागों के सूचना आदान-प्रदान व शिकायतें देने आदि के प्रोजेक्ट प्रस्तुत किया। वहीं डीआईओ सुभाष कुमार, ई-डिस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर फिश प्लेट खुली मिली, परिचालन बाधित

झुमरीतिलैया : नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के धनबाद रेल मंडल अंतर्गत वंशीनाला व टनकुपा के बीच पोल संख्या 444/4-2 के पास फिश प्लेट खुली पाए जाने के बाद सोमवार की सुबह 8.40 से 9.30 तक डाउन लाइन पर परिचालन बाधित रहा। इस दौरान कई एक्सप्रेस ट्रेनों व मालगाड़ियों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया। एक सेवानिवृत्त ट्राली मैन ने रेल ट्रैक की फिश प्लेट खुली पाई और तत्काल इसकी सूचना टनकुपा स्टेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

अभियुक्तों की गिरफ्तारी को ले थमे ऑटो के पहिए, यात्री परेशान

झुमरीतिलैया : कोडरमा जिला ऑटो रिक्शा परिवहन संघ ने झुमरीतिलैया के पूर्णिमा टॉकिज क समीप सोमवार को गत दिनों ऑटो रिक्शा चालक पर हुए जानलेवा हमला के 4 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना दिया। इस दौरान झुमरीतिलैया एवं कोडरमा के बीच चलने वाली लगभग 300 ऑटो के पहिए थमे रहे। इस वजह से व्यवहार न्यायालय, समाहरणालय, बैंक, स्कूल-कॉलेज छात्र-छात्राएं समेत आम लोगों को परेशानी का सामना कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की चोरी

कोडरमा: कोडरमा थाना अंतर्गत इंदरवा से रविवार को एक हीरोहोंडा मोटरसाईकिल की चोरी हो गई। इसे लेकर वाहन मालिक सलायडीह इंदरवा निवासी संजय यादव ने कोडरमा थाना में एक आवेदन दिया है। थाना को दिए आवेदन में उन्होंने कहा है कि जेएच 12ई 3001 हीरोहोंडा मोटरसाइकिल को रविवार के दिन के करीब 12 बजे झारखंड पब्लिक स्कूल इंदरवा के बाहर खड़ी कर अंदर गए थे। थोड़ी देर बाद जब बाहर आए तो गाड़ी वहां से गायब थी। काफी खोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

दीक्षाभूमि व मुंबई मेल रद, 20 घंटे विलंब से पहुंची नीलांचल

झुमरीतिलैया : मध्य प्रदेश के इटारसी में आरआरआइ में आई खराबी के कारण मुंबई से आने व जाने वाली मुंबई-हावड़ा मेल, दीक्षाभूमि एक्स., रांची-कुर्ला एक्स. को रद करने का सिलसिला जारी है। सोमवार को अप लाइन की धनबाद-कोल्हापुर दीक्षाभूमि एक्स. एवं हावड़ा-मुंबई मेल को रद कर दिया गया। वहीं 7 जुलाई को डाउन लाइन की मुंबई-हावड़ा मेल रद रहेगी। इधर, ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन के नई दिल्ली-हावड़ा रूट के मुगलसराय एवं कानपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

महिला बोगी में सफर के जुर्म में तीन गिरफ्तार

झुमरीतिलैया : कोडरमा आरपीएफ ने सोमवार को धनबाद-गया इंटरसिटी एक्स. के महिला बोगी में सफर करने के जुर्म में तीन पुरुष यात्रियों को गिरफ्तार कर धनबाद रेल न्यायालय भेज दिया। आरपीएफ के निरीक्षक प्रभारी रूपेश कुमार ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि महिला बोगी में सफर न करें।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:32 PM (IST)
        

कोडरमा में खुलेगा ट्रामा सेंटर

कोडरमा: सूबे के स्वास्थ मत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कोडरमा परिसदन में शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि कोडरमा में शीघ्र ही ट्रामा सेंटर खोला जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया अपनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में डॉक्टर की कमी को दूर करने के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके अलावे 2100 तकनीशियन की भी बहाली सरकार करने जा रही है। उन्होंने बताया कि कोडरमा सदर अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

फीतरा की राशि 33 रुपये निर्धारित

चतरा : ईद की नमाज अदा करने से पहले निकाले जाने वाला सदकतुल-फीतरा की राशि निर्धारित कर दी गई है। इस साल फितरा की राशि 33 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित की गई है। शहर-ए-काजी मुफ्ति नजरे तौहीद ने बताया कि राशि का निर्धारण बाजार में गेहूं की कीमत के मुताबिक की गई है। उन्होंने बताया कि सदकतुल-फीतर का निकालना हर बालिग और नाबालिग पर अनिवार्य है। ईद की नमाज से पहले इससे गरीबों को दे देना चाहिए। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:04 PM (IST)
        

कोडरमा के आकाश बना आइएएस

कोडरमा: झुमरीतिलैया के गुमो बस्ती निवासी माइका व्यवसायी शिवनारायण मोदी के पुत्र आकाश कुमार का चयन भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए हुआ है। उसका ओबीसी 761 वां रैंकहै। इससे पहले आकाश का चयन आइआइटी खड़गपुर के लिए हुआ थे। यहां से उन्होंने एमटेक तक की शिक्षा प्राप्त की। इसके बाद वे हैदराबाद की एक कंपनी में कुछ माह के लिए ज्वाइन किए। बाद उसने दिल्ली रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी की और अंतत: सफलता अर्जित क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

बीएसएनएल के अस्तित्व पर संकट के बादल

झुमरीतिलैया: एक समय था जब लैंडलाइन से लेकर मोबाइल सेवा में बीएसएनएल का का एकाधिकार था। लेकिन एक दशक पूर्व का वह समय अब बदल गया है। सरकारी उदासीनता और विभाग के अधिकारियों की घोर उदासीनता के कारण संचार सेवा प्रदान करनेवाली सार्वजनिक क्षेत्र की यह कंपनी अपनी बदहाली का आंसू बहा रहा है। स्थिति यह है कि बिजली कटने के साथ ही बीएसएनएल के अधिकतर बीटीएस टॉवर ठप हो जाते हैं। बदतर सेवा के कारण अब सरकारी व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:01 PM (IST)
        

विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

जयनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम मणीडीह कटिया निवासी महादेव यादव की पत्नी रेखा देवी की शनिवार की संध्या विषपान से हुई मौत के मामले में मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। रेखा देवी के पिता रामेश्वर यादव, ग्राम लोकिया, बरकट्ठा ने जयनगर थाना में एक आवेदन देकर मृतका के पति महादेव यादव समेत सात लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में रामेश्वर यादव ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:01 PM (IST)
        

रमजान को लेकर बाजार हुआ गुलजार

झुमरीतिलैया : झुमरीतिलैया शहर के स्टेशन रोड, जैन गली मार्ग, रांची-पटना रोड में अवस्थित रेडीमेड कपड़ों की दुकानों में ईद को लेकर रविवार को खरीदारी के लिए भीड़ लगी रही है। दुकानदार ईद को लेकर कपड़े के नये स्टॉक लाये हैं। मुस्लिम धर्मावलंबियों के बच्चे, युवक, युवतियां, महिला-पुरुष ईद को लेकर कुर्ता-पायजामा, जींस, टीशर्ट, सलवार-शूट आदि की खरीदारी कर रहे हैं। वहीं इत्र , टोपी आदि की भी बिक्री परवान पर है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:00 PM (IST)
        

विद्युत विभाग के पास नहीं है हाईड्रोलिक सीढ़ी

झुमरीतिलैया : शहर की बिजली व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए जिसपर जवाबदेही है वे कर्मचारी बिना सुरक्षा किट के ही खंभे पर चढ़कर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। कर्मचारियों के पास विद्युत खंभे पर चढ़ने को लेकर सेफ्टी के लिए हाईड्रोलिक सीढ़ी की कमी हादसों को आमंत्रित कर रही है। मालूम हो कि विभाग द्वारा कर्मचारियों को मेंटेनेंस के लिए भेजा जाता तो है पर इस बात का ख्याल नहीं कि कर्मचारियों के पास सुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की चोरी

डोमचांच बाजार : डोमचांच-जयनगर मोड़ से एक हीरोहोंडा डिलक्स जेएच12सी-1394 को अज्ञात चोरों ने चुरा ली । घटना शनिवार की है। इस संबंध में महेशपुर निवासी अशोक कुमार मेहता ने डोमचांच थाना में एक लिखित आवेदन दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:55 PM (IST)
        

जनसंख्या वृद्धि विकास में बाधक

जयनगर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयनगर में शुक्रवार को परिवार कल्याण पखवारा दिवस को सफल बनाने को लेकर सहिया की बैठक हुई। बैठक में एसीएमओ आरएन सहाय, डॉ. दिवाकर यादव, प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक शैलेंद्र तिवारी, राज्य प्रशिक्षण टीम के नीरज कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में सहिया को संबोधित करते हुए डॉक्टर दिवाकर यादव ने कहा कि जनसंख्या में तेजी से हो रही वृद्धि देश के विकास में बाधक बन साबित ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:26 PM (IST)
        

लक्ष्य से अधिक आवासों की दी गई स्वीकृति

कोडरमा: जिले के तीन प्रखंडों में लक्ष्य से अधिक इंदिरा आवासों की स्वीकृति प्रखंड के अधिकारियों द्वारा दी गई। शनिवार को जिला समन्वय समिति की बैठक में मामला प्रकाश में आने के बाद डीसी छवि रंजन ने गंभीरता से लेते हुए इसे रद करने का निर्देश दिया है। वित्तीय वर्ष 14-15 में जिले के कोडरमा प्रखंड द्वारा इंदिरा आवास का लक्ष्य 25 के विरुद्ध 27 आवास, सतगांवां प्रखंड के द्वारा लक्ष्य 108 के विरुद्ध 112 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें