Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

मोटरसाइकिल की टक्कर में दो सगी बहन घायल

हंटरगंज : थाना के समीप स्थित पानी टंकी के पास सोमवार की संध्या तेजी से चालित मोटरसाइकिल ने दो सगी बहनों को टक्कर मार दी। जिससे दोनों घायल हो गई। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है। चालक मोटरसाइकिल लेकर भागने में सफल रहा। घायल सभी बहनें वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के पतसुगिया गांव निवासी सहदेव यादव की पुत्री पंद्रह वर्षीय एवं परियोजना बालिका उच्च विद्यालय की दसवीं की छात्रा अनिता क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:49 PM (IST)
        

अगलगी में संपत्ति जली

लावालौंग : प्रखंड में लगे पशु मेला के एक श्रृंगार दुकान में रविवार की रात आग लग गई। जिसमें हजारों की संपत्ति जल गई। इसकी जानकारी दुकानदार ब्रह्मादेव ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि रात को वे मोमबत्ती जलाकर दुकान में बिक्री कर रहे थे। इसी दौरान आग लग गई।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:46 PM (IST)
        

कुहासे ने दिन में कराया रात का एहसास

चतरा: ठंड बढ़ रही है। कुहरे की घनी चादर बिछी हुई थी। कुहासा का आलम यह था कि कुछ दूरी की चीज भी नहीं दिख रही है। घने कुहासे ने लोगों को दिन में रात का एहसास करा दिया। आलम यह था कि वाहनों को लाइट जलाकर सफर तय करना पड़ा। सोमवार को पौ फटने से पहले ही इस क्षेत्र ने कुहासे की रेशमी चादर ओढ़ ली थी। सुबह के सात बजे तक चारो ओर कुहासा का वर्चस्व कायम हो गया। कुहासा इतना गहरा था कि लोगों को दस फीट के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार

झुमरीतिलैया: घने कोहरे ने ट्रेनों के पहिये को पूरी तरह से जकड़ लिया है। इससे ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। राजधानी एक्स. 12-12 घंटे विलंब से कोडरमा जंक्शन से गुजरी। वहीं घने कोहरे ने ट्रेनों के पहियों को पूरी तरह जकड़ लिया है। यदि ट्रेन में यात्रा करनी हो तो उसकी स्थिति का पता करने के बाद ही घर से निकलें। इधर, उत्तर भारत के नई दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, जोधपुर से आने वाली ट्रेनें का हाल भी ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

ढहेगा किला या पांचवीं बार सजेगा ताज, फैसला आज

कोडरमा: चुनाव परिणाम को लेकर क्षेत्र के प्रत्याशियों के साथ-साथ कार्यकर्ताओं और मतदाताओं की धड़कने बढ़ गई है। मंगलवार का दिन कोडरमा की राजनीति के लिए ऐतिहासिक होगा। विधायक सह मंत्री अन्नपूर्णा देवी अपनी सीट को इस मोदी लहर के बावजूद बचाने में कामयाब रहती है तो लगातार पांचवीं बार चुनाव जीतकर वह नया इतिहास बनाएंगी। वहीं यदि हार हुई तो राजद के 24 वर्षो के शासन का अंत हो जाएगा। दूसरी ओर यदि सीट को बीजे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

बस हाइजैक कांड का सरगना गिरफ्तार

कोडरमा: गत जुलाई माह में बंगाल टाइगर बस को हाइजैक कर लूटपाट करने के मामले का मुख्य सरगना गुड्ड मियां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । गुड्डू मियां कई कांडों का वांछित अपराधी है और पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। सोमवार को गया पुलिस ने गया टाउन से एटीएम मशीन काटने के दौरान गिरफ्तार किया है। बताते चलें कि जुलाई माह में बंगाल टाइगर बस को बिहार से कोलकाता जाने के दौरान ़15 जुलाई की रात्रि लूटेरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

संदेहास्पद स्थिति में युवक की मौत

जयनगर : प्रखंड के डंडाडीह निवासी रामप्रसाद सिंह के 35 वर्षीय पुत्र विक्रम सिंह का शव पुलिस ने पंडियाडीह से बरामद किया। जानकारी के अनुसार विक्रम रविवार को ट्रैक्टर से पुआल लेकर पंडियाडीह गया था, जहा उसकी मौत हो गई। आसपास के ग्रामीणों के अनुसार उसकी मौत ठंड लगने से हुई है लेकिन उसके परिजन दुघर्टना की आशका जताते हुए जयनगर थाना में एक आवेदन दिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

सतगावां के सात घरों में चोरी

सतगावां : सतगावां थाना क्षेत्र के इटाय व जोगीडीह में रविवार की रात्रि अज्ञात चोरों ने सात घरों से हजारों रुपये की संपत्ति चुरा ली। बताया जाता है कि इटाय के रामजीत रविदास के घर से 25 हजार नगद व बर्तन, महेंद्र रविदास के घर से 5500 रुपये नगद व कपड़े, जयकरण सिंह के घर से 2000 रुपये नगद, कपड़ा, जेवर, नीरज कुमार घर से बक्सा, कपड़ा बालमुकुंद सिंह दुकान से कई सामग्री चोर ले गए। वहीं चोर जोगीडीह के चांदो स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

अवैध कोयला लदे दस चक्का ट्रक जब्त, दो को जेल

कोडरमा: कोडरमा पुलिस ने रविवार की रात्रि अवैध कोयला लदे दस चक्का ट्रक को जब्त किया है। गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा पुलिस ने रविवार को लोकाई बागीटाड़ बाईपास रोड में चेकिंग के दौरान दस चक्का ट्रक जेएच 02क्यू-0106 को जब्त किया है। ट्रक में 14 टन कच्चा कोयला लदा है। ट्रक को धनबाद से नवादा ले जाया जा रहा था। पुलिस ने नवलशाही निवासी चालक सह वाहन मालिक लालू पंडित पिता वासुदेव पंडित व खलासी प्रदीप पंडित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

तीन राजधानी एक्सप्रेस पहुंची विलंब से

झुमरीतिलैया : दिन-प्रतिदिन कोहरे का असर उत्तर भारत में बढ़ता ही जा रहा है। इसकी मार यात्रियों को झेलनी पड़ रही है। दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, जोधपुर की ओर से आने वाली लंबी दूरी की गाड़ियों का विलंब से चलना जारी है। रविवार को तीन राजधानी एक्सप्रेस सहित दूरंतो एक्सप्रेस घंटों विलंब से कोडरमा पहुंची । दूसरी ओर हावड़ा से खुलने वाली अप लाइन की हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस जो सुबह 8 बजे खुलती है वे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:51 PM (IST)
        

जमीन विवाद को ले मारपीट, चार घायल

कोडरमा: कोडरमा थाना अंतर्गत पीपराडीह निवासी दो भाई भीम यादव व अशोक यादव के बीच जमीन विवाद को लेकर रविवार को हुई मारपीट में चार घायल हो गए। इसमें रामकृष्ण यादव, पिता स्व. दर्शन यादव, मुनिया देवी, पति भीम यादव, रीना देवी, पति अशोक यादव, अशोक यादव, पिता रामकिशुन यादव के नाम शामिल है। घायलों का इलाज सदर अस्पताल कोडरमा में कराया गया। मारपीट को लेकर कोडरमा थाना में आवेदन दिया गया है। पुलिस मामले की छानब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:47 PM (IST)
        

चोर बता ग्रामीणों ने की वृद्ध की पिटाई

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगोडीह में शरारती तत्वों ने शनिवार की रात्रि चोर कहकर एक 85 वर्षीय वृद्ध की बुरी तरह पिटाई कर दी। उनकी पहचान मरकच्चो निवासी के रूप में की गई। मिली जानकारी के अनुसार मरकच्चो प्रखंड मुख्यालय निवासी जाटो मोदी पिछले एक साल से विक्षिप्त हैं। वे शनिवार की दोपहर एक बजे बगैर बताये घर से निकल गए। रात्रि में डोगोंडीह के एक घर में दरवाजा खटखटाया जहां लोगों ने चोर का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:46 PM (IST)
        

अज्ञात शव बरामद

संवाद सूत्र, सतगावां (कोडरमा): सतगावां थाना क्षेत्र के मरचोई रोड स्थित सकरी नदी के समीप पुल के पास लगभग 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव रविवार को सतगावां पुलिस ने बरामद किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। बताया जाता है कि शव के लगभग 100 फीट की दूरी पर उसका चप्पल, एक पानी का बोतल एवं एक अंग्रेजी शराब की छोटी बोतल मिली। वहीं मृतक का गमछा भी लगभग 10 फीट रखा था। अभी तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

खलिहान में आग लगने हजारों का नुकसान

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के ग्राम बरियारडीह स्थित खीरू यादव के खलिहान में रविवार को आग लगने के कारण 150 बंडल पुआल एवं हजारों रुपये की धान जलकर राख हो गए। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:44 PM (IST)
        

एनएलएम टीम ने की ग्रामीण विकास योजनाओं की जांच

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के पंचायत चोपनाडीह स्थित ग्राम कोंडराडीह में सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकास योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए एनएलएम (नेशनल लेवल मॉनिट¨रग) दिल्ली की टीम रविवार को ग्राम कोंडराडीह पहुंची। टीम में सदस्य के रूप में रामनारायण एवं संजय यादव थे। रामनारायण ने कोंडराडीह, नगरितो समेत विभिन्न पंचायत में चल रहे चापानल, पुनर्वास, मनरेगा कूप, मनरेगा से बन रहे सड़क आदि की जांच की। वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:44 PM (IST)
        

सीआरएस का दौरा कल, तैयारी पूर्ण

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): 80 किलोमीटर लंबी कोडरमा-रांची भाया हजारीबाग रेल खंड में रेल परिचालन की तैयारी चल रही है। रेल प्रशासन जी-जान से लगा हुआ है। उसी कड़ी में 80 किमी तक छुक-छुक ट्रेन चलाने के लिए तैयारी में रेलवे प्रशासन जुटा है। उसी कड़ी में रविवार को धनबाद रेल मंडल के वरीय परिचालन प्रबंधक वेद प्रकाश ने कोडरमा से हजारीबाग रेल खंड का निरीक्षण किया । उन्होंने बताया कि 23 एवं 24 दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:43 PM (IST)
        

राष्ट्रीय साइबर ओलंपियाड में डीएवी के छात्र को मिला स्वर्णपदक

झुमरीतिलैया : साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय साइवर ओलंपियाड में पीवीएसएस डीएवी विद्यालय के छात्रों ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर दूसरी बार भी जिले का नाम रोशन किया है। इधर, विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश यादव ने वर्ग नवम के गौरव कुमार व दशम के अनुभव चरण पहाड़ी को स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर बधाई दी है एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि दोनों छात्रों ने लगन व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:46 PM (IST)
        

लोक अदालत में 20 मामलों का निष्पादन, 8.99 लाख की वसूली

कोडरमा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार कोडरमा के तत्वाधान में शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर कोडरमा में लोक अदालत का आयोजन किया गया। लोक अदालत का उद्घाटन प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोक अदालत मामलों के निष्पादन का सरल माध्यम है। लोगों में लोक अदालत के प्रति विश्वास बढ़ा है। लोक अदालत में मामलों के निष्पादन के लिए छह बेंचों का गठन किया गया था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

काबिलियत हो तो कोई भी सफलता के शिखर पर जा सकता है: आनंद

कोडरमा: जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी 2014-15 का आयोजन शनिवार को कोडरमा स्थित परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में हुआ। इस अवसर पर आयोजित समारोह का उद्घाटन कोडरमा उपायुक्त के. रविकुमार ने किया जबकि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि झारखंड अधिविद्य परिषद रांची के अध्यक्ष डॉ. आनंद भूषण थे। इस अवसर पर उपस्थित शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए जैक अध्यक्ष ने कहा कि 21वीं सदी आपका सदी है, इस सदी मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

मतगणना में अधिकारियों को सावधानी बरतने का निर्देश

कोडरमा: निष्पक्ष एंव शांतिपूर्ण मतगणना कार्य कार्य को लेकर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व अधिकारियों को प्रत्येक बिंदुओं पर सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है। शनिवार को डीसी के. रविकुमार व एसपी संगीता कुमारी ने मतगणना कार्य में लगनेवाले अधिकारियों के साथ बैठक कर नियमों के तहत कार्य करने का निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि मतगणना हॉल में शांति व्यवस्था बहाल के लिए अधिकारियों व कर्मियों का धैर्यपूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें