Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

सीमेंट दुकान में चोरी

चंदवारा : रविवार की रात्रि अज्ञात चोरों ने चंदवारा बाजार स्थित विनोद प्रसाद वर्णवाल के साई ट्रेडर्स में अज्ञात चोरों ने बीस बंडल छड़ की चोरी कर ली। चोरों ने दुकान के बाहर रखे छड़ के स्टॉक में लगे ताले को कटर से काटकर चोरी कर ली। इस संबंध में विनोद प्रसाद वर्णवाल ने सोमवार को चंदवारा थाना में चोरी का मामला दर्ज कराया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

चैन पुलिंग के आरोप में चार गिरफतार

झुमरीतिलैया : कोडरमा आरपीएफ ने सोमवार को कोडरमा बाईपास के समीप 12937 अहमदाबाद हावड़ा- गांधी धाम एक्सप्रेस को चैन पुलिंग कर उतरने के जुर्म में रेलवे एक्ट की धारा 141 के तहत गिरफ्तार कर धनबाद रेल न्यायालय भेज दिया गया है। आरपीएफ सब इंस्पेक्टर सीबी दूबे ने बताया कि उक्त ट्रेन का कोडरमा में ठहराव नहीं है। पर्व त्योहार को देखते हुए विभिन्न राज्यों से काफी संख्या में लोग छुट्टी मनाने आ रहे थे और इस ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:52 PM (IST)
        

बेहतर स्वास्थ्य सेवा सरकार की प्राथमिकता: अन्नपूर्णा

झुमरीतिलैया : झुमरीतिलैया शहर के गुमो स्थित वार्ड नंबर 01 में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य योजना के तहत लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से बने अस्पताल का उद्घाटन सोमवार को मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने फीता काटकर किया। अस्पताल परिसर में इस मौके पर एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराना सरकार की प्राथमिकताओं मे है। उन्होंने कहा कि क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:44 PM (IST)
        

स्कूल के नये भवन के लिए भूमि पूजन

झुमरीतिलैया : झुमरीतिलैया के असनाबाद स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल आवासीय के नये भवन का भूमि पूजन सोमवार को नवरात्र के पांचवें दिन स्कूल के निदेशक धर्मेद्र सिंह की माता द्वारा संपन्न हुआ। संस्थान के निदेशक धर्मेद्र सिंह ने बताया कि नया भवन के लिए सीबीएसई के नियम के अनुसार दो एकड़ जमीन की व्यवस्था की गई है, जिसमें आधुनिक सुविधाओं से युक्त छात्रों के लिए स्मार्ट क्लास, कंप्यूटर लैब, साईस लैब रहेगा। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

झंडा चौक पर अश्लील पोस्टर, सिनेमा हॉल मालिकों को नोटिस

कोडरमा: नवरात्र के इस पवित्र त्यौहार में शहर के झंडा चौक में बड़े-बड़े अश्लील सिनेमा के पोस्टर लगाए गए हैं। शहर में दो सिनेमा हॉल है और ऐसे पोस्टर आए दिन शहर के सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाते है। लेकिन नवरात्र के समय ऐसे पोस्टर लगाये जाने की शिकायत डीसी को मिलने पर संबंधित विभाग को तत्काल जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। वहीं मामले को लेकर जवाहर व पूर्णिमा सिनेमा हॉल के मालिकों को नोटिस भेज ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

पुलिस ने किया शराब भट्ठी को ध्वस्त

चंदवारा : शांति समिति की बैठक में समिति सदस्यों द्वारा उठाये गए सवालों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए चंदवारा थाना प्रभारी हरिनंदन सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने सोमवार की रात्रि शराब की भट्ठी ध्वस्त किया। थाना प्रभारी के नेतृत्व में चलाये जा रहे अवैध शराब अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने चंदवारा के ही एक शराब भट्ठी ध्वस्त कर 6 ड्राम जावा महुआ को भी बहाया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

मंत्री ने किया पीसीसी सड़क का उद्घाटन

झुमरीतिलैया : झुमरीतिलैया नगरपर्षद क्षेत्र के वार्ड संख्या 1 के गुमो बस्ती में पीसीसी सड़क का उद्घाटन सोमवार को मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने किया। 700 फीट पीसीसी सड़क विधायक मद से 6 लाख की लागत से बनी है। इस मौके पर नगरपर्षद अध्यक्ष बजरंगी प्रसाद, उपाध्यक्ष अरवारूल हक, राजद जिलाध्यक्ष वीरेंद्र मेहता, राजद अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष गुलाम जिलानी, वार्ड पार्षद अनीतादेवी, कामेश्वर प्रसाद वर्मा, राज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:40 PM (IST)
        

जो नशे का हुआ शिकार, उसका उजड़ा धर-परिवार

जयनगर : प्रखंड सतडीहा में महिला मंडल की महिलाओं ने सोमवार को शराब विरोधी रैली निकाली। इस दौरान संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामेश्वर यादव के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं ने सतडीहा से अभियान की शुरुआत की और कई शराब बेचने वाले दुकानदार को चेतावनी दी कि अगर कभी भी शराब बेचते हुए पकडे़ गए तो अंजाम बहुत ही बुरा होगा। इस दौरान शराब बनाने वाले राजेंद चौधरी, रामजनम चौधरी, रतन चौधरी, लाखपत चौधरी, अर्जुन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        

बेहतर काम से मिलेगी कुपोषण से मुक्ति

जयनगर : स्वयंसेवी संस्था समर्पण के द्वारा न्यू जागृति किसान क्लब, पाडू के सदस्यों का एकदिवसीय आधारस्तरीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन रविवार को किया गया। मौके पर तेतरोन के मुखिया रामचंद्र यादव ने क्लब कार्यालय का उदं्घाटन किया। मौके पर कृषि विशेषज्ञ राम किशुन सुंडी, झारखंड ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक राम बालक नाथ, पंसस प्रसादी चंद्र राणा, वार्ड सदस्य बैजनाथ, गोविंद पाडेय एवं कार्यक्रम समन्वयक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

अब वेब की दुनिया में दिखेगा कोडरमा का पर्यटन

चंदवारा : कोडरमा व इसके आसपास के इलाके के पर्यटक स्थल अब इंटरनेट पर भी दिखेगा। विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर शनिवार को जिले के चंदवारा प्रखंड के तिलैया डैम जलाशय के समीप एक कार्यक्रम आयोजित कर वृंदाहा पर्यटक स्थल के नाम एक वेबसाइट का विधिवत उद्घाटन किया गया। मौके पर पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा देने और लोगों को पर्यटन की महत्ता के संबंध में जागरूक करने की दिशा में काम कर रहे झुमरीतिलैया शहर के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:58 PM (IST)
        

ब्यूटी पार्लर चलाकर बेटियों का बनाया इंजीनियर व एमबीए

कोडरमा: इंसान की किस्मत उसके हाथों की लकीरों में नहीं होती है। इंसान अपने कर्मो से अपनी किस्मत को लिखता है। नारीशक्ति की उपासना का पर्व दुर्गापूजा समाज में खुद को अबला समझनेवाली महिलाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है झुमरीतिलैया गौरीशंकर मुहल्ला निवासी मंजू कंधवे के संघर्ष की कहानी। कठिन परिश्रम, लगन, ईमानदार की बदौलत मंजू ने काफी कम उम्र में अपने पति की मौत के बाद उत्पन्न विकट परिस्थितियों का साम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

एसपी ने किया थाना का निरीक्षण

मरकच्चो : कोडरमा एसपी संगीता कुमारी नेषनिवार को मरकच्चो थाना पहुंचकर थाना का निरीक्षण किया। इस मौके पर एसपी संगीता कुमारी ने सिरिस्ता कार्य का अवलोकन, थाना पदाधिकारियों के कार्य, थाना की साफ-सफाई, गार्ड रहने की व्यवस्था समेत कई बिंदुओं पर अवलोकन किया। वहीं दुर्गा पूजा को लेकर अवैध शराब के रोकथाम करने के लिए टीम बनाकर छापामारी करने व असामाजिक तत्वों पर नजर रखने का निर्देश दिया। मौके पर इंस्पेक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

नाबालिग लड़की बरामद

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित डगरनवां पुलिस पिकेट की पुलिस ने शनिवार को एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को लावारिश अवस्था में भटकते हुए बरामद किया है। लड़की से पूछताछ के दौरान लड़की ने अपना नाम मंगनी मुर्मू व पिता का नाम रूपलाल मुर्मू बताया है। सूचना मिलते ही नवलशाही थाना के एसआइ कपिलमुनी राम व महिला चौकीदार जमुनी तुरी ने लड़की को अपने कब्जे में लेकर कल्याण समिति कोडरमा भेज दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

सुरक्षा के साथ ही स्वच्छता भी जरूरी

झुमरीतिलैया : आरपीएफ कोडरमा ने रविवार को कोडरमा रेलवे स्टेशन के पोस्ट, कार्यालय एवं बैरक में सफाई अभियान चलाया। इस दौरान आरपीएफ के सबइंस्पेक्टर सीबी दूबे के अलावा अन्य कर्मी इस अभियान में शामिल हुए। आरपीएफ सबइंस्पेक्टर श्री दूबे ने कहा कि सुरक्षा के साथ-साथ स्वच्छता भी जरूरी है। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी जहां रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा करती है वहीं यात्रियों को स्वच्छता के लिए भी प्रेरित करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

पाच पंचायत सेवकों से पूछा स्पष्टीकरण

कोडरमा: इंदिरा आवास एवं मनरेगा योजना में लापरवाही को लेकर पाच सेवकों से स्पष्टीकरण एवं एक-एक इंक्रीमेंट पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। शनिवार को डीसी के. रविकुमार ने ग्रामीण इलाकों में संचालित मनरेगा एवं इंदिरा आवास की योजनावार समीक्षा किया। इस दौरान सभी प्रखंडों के बीडीओ, पंचायत सेवकों एवं अभियंताओं की अलग'-अलग बैठक किया गया। समाचार लिखे जाने तक बैठक जारी था। जानकारी के अनुसार कई प्रखंडों म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक जख्मी

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के कुल्लू मोड़ के समीप शनिवार को मोटरसाइकिल दुर्घटना में मो. इरफान नामक युवक जख्मी हो गया। जख्मी युवक का उपचार सदर अस्पताल में किया गया। इरफान हजारीबाग का निवासी है तथा वह उपेंद्र नाथ वर्मा कॉलेज में सर्टिफिकेट लेने के लिए मोटरसाइकिल से आ रहा था। इसी क्रम में वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

ओवरहेड तार टूटा, 4 घटे रेल परिचालन ठप

झुमरीतिलया : नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंड कार्ड सेक्षन के धनबाद रेल मंडल के कोडरमा-गोमो के बीच अप लाइन में पोल संख्या 306/7 के समीप शुक्रवार की रात्रि 2.15 शनिवार की सुबह 6.40 तक परिचालन ठप रहा। बाद में रेलवे कर्मियों के द्वारा युद्धस्तर पर कार्य करने के बाद परिचालन सामान्य किया गया। इस दौरान 3009 हावड़ा-देहरादूनएक्स. 6 घटा, 12496 कोलकाता-बिकानेर एक्स. 5.30 घटा, 12321 हावड़ा-मुंबई मेल 9 घटा, 12987 सियालद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

डोमचांच से छात्र लापता

कोडरमा: डोमचांच का छात्र अनिकेत कुमार उर्फ बंटी, उम्र 16 वर्ष गुरुवार की शाम से लापता है। मामले को लेकर छात्र के पिता ने डोमचांच थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

लोक अदालत में 28 वादों का निष्पादन

कोडरमा: जिला विधिक सेवा प्राघिकार कोडरमा के तत्वाधान में शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर कोडरमा में लोक अदालत का आयोजन किया गया। लोक अदालत में विभिन्न वादों से संबधित मामलों के निष्पादन के लिए छ: बेचों का गठन किया गया था। इसमें बेच संख्या 1 में मैट्रिमोनियल वादों से संबधित मामलों के निष्पादन के लिए फैमिली कोर्ट के जज सीमा सिन्हा व अधिवक्ता शिशिर कुमार सिंह, बेच संख्या 2 में क्लेम केस व सिविल वाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

श्रमिकों की मेहनत से हो रहा देश का विकास: अन्नपूर्णा

झुमरीतिलैया : झुमरीतिलैया के श्रम कल्याण के नये संयुक्त श्रम भवन का उद्घाटन शनिवार को मंत्री अन्नपूर्णा देवी और नगरपर्षद अध्यक्ष बजरंगी प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर एक समारोह का आयोजन कर विभाग की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि श्रमिकों की मेहनत से ही देश का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें