1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

आम जनता से रूबरू हुए विधायक जानकी यादव

जयनगर : बरकट्ठा विधायक प्रो. जानकी यादव सोमवार को प्रखंड के हीरोडीह पहुंचे और जनता की समस्याओं से अवगत हुए। विधायक श्री यादव ने हीरोडीह निवासी स्व नारायण यादव के परिजनों से मिलकर उन्हे ढांढस बंधाया। इस दौरान शकुंतला देवी, बाबूलाल मोदी, वाकर अली ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार पर राशन नहीं देने की शिकायत की। वहीं ग्रामीणों ने बिजली, पानी सडक आदि कई समस्याओं से अवगत कराया। इस पर विधायक प्रो. याद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

दुकान में चोरी

कोडरमा: तिलैया थाना अंतर्गत अग्रसेन भवन गली स्थित जेसी फुटवेयर दुकान का रोशनदान तोड़ चोरों ने 1.35 लाख रुपया नगद उड़ा लिए। इसे लेकर दुकान के मालिक बहराईच ¨व¨ल्डग निवासी राजकुमार छाबड़ा ने तिलैया थाना में एक आवेदन दिया है। थाना को दिए आवेदन में दुकान के मालिक ने कहा है कि रविवार की रात्रि वे दुकान बंद कर घर गए थे। वे जब सोमवार की सुबह करीब 9 बजे दुकान आए तो दुकान के उत्तर की ओर रोशनदान टूटा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:17 PM (IST)
        

रांची-बी जोन दूसरी बार बना ओवरऑल चैंपियन

झुमरीतिलैया: नवोदय विद्यालय क्षेत्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता 2015 में रांची-बी जोन टीम ने ओवरऑल चैंपियन का खिताब प्राप्त कर दूसरी बार यह गौरव हासिल किया। नवोदय विद्यालय पुतो, कोडरमा में आयोजित दो दिवसीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का समापन सोमवार की संध्या हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कोडरमा के उपविकास आयुक्त कौशल किशोर ठाकुर, नवोदय पटना संभाग के उपायुक्त एस राम, नवोदय विद्यालय गिरिडीह के प्राच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

शिक्षक अच्छे नागरिकों का निर्माता

झुमरीतिलैया : झुमरी तिलैया में स्थित ग्रिजली बीएड कॉलेज के प्रांगण में दो दिवसीय 'डॉक्टरीन ऑफ मॉडर्न मेथड'विषय पर कार्यशाला का समापन सोमवार को हो गया। समापन समारोह में संयोगिता मिश्रा, खुशबू कुमारी सिन्हा, वंदना कुमारी एवं विभा कुमारी ने मुख्य अतिथि विनोबा भावे विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. (डॉ.) एमएल दास के स्वागत में मर्मस्पर्शी व भाव विह्वल करने वाला स्वागत गीत प्रस्तुत किया । कॉलेज प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:14 PM (IST)
        

साफ सफाई का रखें ध्यान: डॉ. नीरा

कोडरमा: सदर अस्पताल परिसर कोडरमा में 27 जुलाई से 8 अगस्त तक चलने वाले सधन डायरिया नियंत्रण पखवारा की शुरुआत सोमवार को शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव ने की। इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि बरसात के दिनों में होनेवाले बीमारी डायरिया पानी की गड़बड़ी के कारण ज्यादातर होती है। इसलिए सभी को पानी गर्म कर व छान कर पीने के लिए उपयोग में लाना चाहिए। कुंआ में ब्लि¨चग पाउडर अवश्य डाले। वहीं उन्होने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

सब्जियों के भाव छू रहे आसमान

झुमरीतिलैया : शहर के सब्जी में किसी भी सब्जी का भाव 30 रुपये प्रतिकिलो से कम नहीं बिक रहे हैं। नगर के झंडा चौक, हटिया रोड, अशोका होटल में लगने वाले सब्जी बाजार में जो मूल्य पर बिकती है उसी के विपरीत जवाहर टॉकिज समेत अन्य इलाकों में फुटपाथ या घूम-घूम कर ठेले पर बेचनेवाले के यहां सब्जी 5 से 10 रुपये और महंगी मिलती है। हरी सब्जी के भाव बढ़ने से घर-घर में परेशानी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सब्जी बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:12 PM (IST)
        

रेलवे की खाली जमीन पर सब्जी उगाएंगे कर्मी

झुमरीतिलैया : धनबाद रेल मंडल के ग्रैंड कॉर्ड एवं सीआइसी सेक्शन में लगभग 900 किलोमीटर से अधिक दूरी की रेलवे ट्रैक के बगल में हजारों एकड़ खाली जमीन अब वीरान दिखाई नहीं देगी। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को अब यहां घास-फूस, झाड़ी या गंदगी की जगह लहलहाती फसल देखने को मिलेगी। इसके अलावा कहीं फूल की खेती तो कही धान की फसल के जरिए रेल पटरी के दोनों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आएगी। इसके अलावा रेलवे क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

जीवन में धर्म अति आवश्यक: विशुद्ध सागर जी

झुमरीतिलैया : श्री दिगंबर जैन बड़ा मंदिर में सोमवार से 64 ऋद्धि मंडल विधान विविध कार्यक्रमों के साथ शुरू हुआ। सुबह में मंडप शुद्धि, सकलीकरण, दिव्य वंदना, अभिषेक, शांतिधारा एवं पूजन का आयोजन किया गया। विधान में सैकड़ों की संख्या में श्री दिगंबर समाज के महिला-पुरुष शामिल हुए। विधान जैन मुनि श्री 108 विशुद्ध सागर जी महाराज एवं क्षुल्लक 105 तत्व सागर जी महाराज सानिध्य में किया जा रहा है। विधान में मुनि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

हथियार का भय दिखाकर की लूटपाट

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के ग्राम पपलो में रविवार की रात्रि अज्ञात अपराधियों ने चार घरों को खुलवाकर हथियार के बल पर लगभग लाखों के जेवरात व नकदी की लूटपाट की। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार अपराधी रात्रि 10.30 चारपहिया व दोपहिया वाहन से आए थे और गाड़ी को कुछ दूर खड़ी दी थी । 10 से 12 की संख्या में अपराधियों ने सबसे पहले खाना खाकर घर में सोने जा रहे विशेश्वर यादव को पकड़ा और पानी पिलाने के बहान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:08 PM (IST)
        

सतगावां में शुरू होगी पेयजलापूर्ति योजना

झुमरीतिलैया : जिले के सुदूरवर्ती प्रखंड सतगावां में पेयजलापूर्ति योजना शुरू की जाएगी। कैबिनेट की बैठक में इसको मंजूरी दी गई है। यह जानकारी मानव संसाधन मंत्री डा. नीरा यादव ने रविवार को पत्रकारों से वार्ता के दौरान दी । उन्होंने कि ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत पूरे राज्य में 10 प्रखंडों के 45 अदद पंचायतों में पेयजल आपूर्ति करने का निर्णय लिया गया जिसमें सतगावां को भी शामिल गया है। इस योजना में जल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

आरक्षण का बदला गणित, कईयों का बिगड़ा खेल

कोडरमा: पंचायत चुनाव में आरक्षण के वर्तमान स्वरूप से कई दिग्गजों का खेल बिगड़ गया है। राज्य निर्वाचन आयोग से जिला परिषद, प्रमुख, मुखिया, पंचायत समिति क्षेत्र तथा वार्ड सदस्य क्षेत्र के लिए आरक्षण प्रस्ताव का अंतिम रूप से स्वीकृति दी गई है। वहीं जिला स्तर से अब गजट का प्रकाशन किया जाएगा। इधर, नये आरक्षण के स्वरूप से कई वर्तमान प्रतिनिधियों को झटका लगा है। खास तौर पर जिला परिषद के वर्तमान अध्यक्ष मह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

महिला बोगी में सफर के जुर्म पांच गिरफ्तार

झुमरीतिलैया : कोडरमा आरपीएफ ने सोमवार को जम्मूतवी-कोलकाता एक्स. के महिला डब्बा में सफर करने के जुर्म में पांच यात्रियों को गिरफ्तार कर धनबाद रेल न्यायालय भेज दिया है। आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी रूपेश कुमार ने बताया कि इस संबंध में रेलवे एक्ट की धारा 162 के तहत मामला दर्ज किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:01 PM (IST)
        

रसोइया संघ की बैठक में 5 हजार मानदेय की मांग

झुमरीतिलैया : झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोइया संघ झुमरीतिलैया की एक बैठक रविवार को श्रम कल्याण केंद्र परिसर में हुई। बैठक में माले राज्य कमेटी के सदस्य व ट्रेड यूनियन नेता प्रेम प्रकाश मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रसोइया पर हो रहे आर्थिक शोषण ¨चता का विषय है। इसके लिए एक बड़े आंदोलन करने की जरूरत है। इसी उद्देश्य को लेकर 2 अगस्त को झुमरीतिलैया में विस्तारित बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

मैया-मैया बोल मैया सुन लेगी..

मरकच्चो : धार्मिक संगठन श्री बालकृष्ण मंडली के तत्वावधान में शनिवार की रात्रि मरकच्चो प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गामंडप परिसर में भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस मौके पर मंदिर परिसर के विभिन्न देवी-देवताओं के दरबार में मंडली के सदस्यों ने दीप जलाकर पुष्प अर्पित की । भजन संध्या के पूर्व सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया गया। संगीतमय भजनों की शुरुआत मंडली के प्रमुख बबुनी ¨सह ने गणेश व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

खेल अनुशासन सिखाता है: डीसी

झुमरीतिलैया : नवोदय विद्यालय पुतो में नवोदय विद्यालय क्षेत्रीय बास्केटबॉल 2015 प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार का हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन डीसी छवि रंजन ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल अनुशासन सिखाता है। खेल को खेल भावना चाहिए और जीत-हार खेल का दो पहलू है। हारने वालों को निराश नहीं होना चाहिए। उन्होंने खेल के पांच महत्वपूर्ण बिन्दुओं के बारे में भी विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

राहुल गांधी युवाओं के चहेते: तिलकधारी

मरकच्चो : कांग्रेस के पूर्व सांसद तिलकधारी ने रविवार को मरकच्चो क्षेत्र के दसारो, जामू, डुमरडीहा, खेरौन, मरकच्चो समेत कई गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मन की बात कहते हैं, लेकिन उनको कभी जनता के मन की भी बात कहनी चाहिए। इस सरकार में सोना सस्ता हो रहा है और आम आदमी के उपयोग की चीजें दाल और तेल महंगी हो रही है। यह लोक-लुभावन की सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाले नह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

परिवार प्रथम पाठशाला व मां प्रथम गुरु: डॉ. नीरा

झुमरीतिलैया : शिवतारा सरस्वती विद्या मंदिर ब्लॉक रोड में रविवार की संध्या मातृ गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का शुभारंभ शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव, विद्या विकास समिति के संभाग निरीक्षक गोपेश घोष, विद्यालय प्रबंधन समिति के संरक्षक सुरेश प्रसाद ¨सह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। वहीं मंगलाचरण मोहन कुमार मिश्रा ने प्रस्तुत किया। अतिथियों का परिचय रूबिता सिन्हा ने कराया । कार्यक्रम का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

प्रकृति की हसीन वादियों में लिया गजल का आनंद

कोडरमा: बारिश के मौसम में प्रकृति की हसीन वादियों, जंगलों से घिरी पहाड़ी पर स्थित डीवीसी के रेस्ट हाउस में सूबे के चीफ जस्टिस वीरेंद्र ¨सह व अन्य जस्टिस देर रात तक पंकज उधास और जगजीत ¨सह और अनुराधा पौडवाल के गजलों का आनंद उठाते रहे। स्थानीय चर्चित गायक नवीन पांडया ने पंकज उधास, अनुराधा पौडवाल के गजलों को प्रस्तुत किया। मुख्य न्यायाधीश ने इनके गजल की प्रस्तुति की काफी सराहना की। इससे पूर्व शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

परिवार कल्याण पखवारा मेला रहा फ्लाप

कोडरमा: जनसंख्या नियंत्रण को लेकर चलाया गया 11 जुलाई से 24 जुलाई तक चलाया गया परिवार कल्याण पखवारा मेला कोडरमा जिले में पूरी तरह फ्लाप साबित हुआ। परिवार कल्याण पखवारा मेला निर्धारित लक्ष्य से काफी पीछे रह गया। पूरे जिले की बात की जाय तो महिला बंध्याकरण निर्धारित लक्ष्य 750 के मुकाबले मात्र 135 ही हो पाया है। वहीं पुरुष नसबंदी निर्धारित लक्ष्य 270 के मुकाबले मात्र 13 ही हो पाया। प्रखंड वार दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

जेजे कॉलेज में 8 साल के बाद होंगे चुनाव

झुमरीतिलैया : लंबे इंतजार के बाद विनोबा भावे विश्वविद्यालय में चुनावी प्रक्रिया की घोषणा के बाद जिले के एकमात्र अंगीभूत कॉलेज जगन्नाथ जैन महाविद्यालय में छात्र संगठनों ने चुनावी तानाबाना बुनना शुरू कर दिया है। इसके लिए अगस्त माह में बैठकों का दौर शुरू होगा। गत 8 वर्ष के बाद एक बार फिर विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े छात्र संगठन अपने-अपने प्रत्याशियों को उतारने की तैयारी शुरू कर दी है। 15 सितंबर को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें