कोडरमा

  • रेलवे हमसफर सप्ताह कल से

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:36 PM (IST)

    झुमरीतिलैया (कोडरमा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो वर्ष का कार्यकाल 25 मई को पूर्ण हो रहा है। ऐसे में रेलवे ने दो वर्षों में हुए कार्यों को आमजनों तक पहुंचाने के साथ-साथ विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए रेलवे हमसफर सप्ताह मनाया जा रहा है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु पश्चिम बंगाल में इसकी शुरुआत करेंगे। रेलवे के जीएम से लेकर डीआरएम तक एक सप्ताह तक विविध कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। इसमें धनबाद ... और पढ़ें »

  • मारवाड़ी युवा मंच की बैठक में कई निर्णय

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): श्री अग्रसेन भवन झुमरीरीतिलैया में सोमवार की रात्रि मारवाड़ी युवा मंच झुमरीतिलैया की एक बैठक हुई। बैठक में 31 मई को मंच की नई कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह के अलावा विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर निकलने वाली जागरूकता रैली एवं रक्तदान शिविर कार्यक्रम की समीक्षा की गई। मालूम हो कि इस दिन सुबह में श्रम कल्याण केंद्र झुमरीतिलैया से विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर ... और पढ़ें »

  • यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल में मैट्रिक का परिणाम शत-प्रतिशत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:29 PM (IST)

    कोडरमा : कोडरमा प्रखंड अंतर्गत इंदरवा स्थित यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल के मैट्रिक का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के 25 विद्यार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें 15 प्रथम श्रेणी व शेष द्वितीय श्रेणी से पास किए। इसमें 5 विद्यार्थियों ने 75 फीसद से ज्यादा अंक अर्जित किए हैं। स्कूल के छात्र-छात्राओं के बेहतर परिणाम पर निदेशक राजकुमार यादव ने सभी को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना... और पढ़ें »

  • ग्राम विकास योजना को ले प्रशिक्षण का आयोजन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:26 PM (IST)

    कोडरमा: मुख्यमंत्री अनुसूचित जनजाति ग्राम विकास योजना अंतर्गत एक दिवसीय व्यसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम में डोमचांच प्रखंड के करमीकंड ग्राम से शांति महिला मंडल करमीकुंड स्वयं सहायता समूह की 10 महिलाएं एवं 7 शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को प्रशिक्षण दिया गया। उप विकास आयुक्त ने कहा कि जो भी अनुदान राशि सरकार द्वारा दी जाती है उसे बेहतर तरीके से इस्तेमाल करें। शिक्षित अशिक्षित ग्रुप को एक साथ लाने प... और पढ़ें »

  • डीएसई समेत दो लिपिकों के निलंबन की अनुशंसा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:08 PM (IST)

    मामले को लेकर डीडीसी की अध्यक्षता में गठित विशेष जांच दल द्वारा भी नियुक्ति में गड़बड़ी के लिए डीएसई, प्रधान सहायक अजीत कुमार व धमेंद्र कुमार को मुख्य रूप से जिम्मेवार माना था। लिहाजा जांच पदाधिकारी डीडीसी व अपर समाहर्ता द्वारा डीसी को दिए जांच प्रतिवेदन में संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई की अनुशंसा की गई थी। पूरे मामले में शिक्षक नियुक्ति में गड़बड़ी के लिए काउंस¨लग दल में शामिल 16 पदाधिकारियों व कर्म... और पढ़ें »

  • चंदवारा में विवाहिता की हत्या, पति गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:54 PM (IST)

    चंदवारा : चंदवारा थानांतर्गत ग्राम भोंडो निवासी दिगंबर साव की बेटी प्रियंका (19) की हत्या मंगलवार की सुबह संदिग्ध स्थिति में उसके नैहर में ही हो गई। वह बीस दिन पहले ही एक बच्चे को जन्म दी थी। परिजनों ने दहेज के लिए गला दबाकर हत्या के आरोप उसके पति कोडरमा के चुटियारो निवासी विनोद कुमार पर लगाया है। घटनाक्रम से मामला बेहद ही उलझा हुआ प्रतीत होता है। परिजनों के परस्पर विरोधी बयान से कई तरह की बाते... और पढ़ें »

  • कब्जा से मुक्त हुई कोडरमा गोशाला की जमीन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:22 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : रांची-पटना रोड रेलवे ओवरब्रिज के निकट गोशाला परिसर की 54 डिसमिल जमीन व इसपर बने दुकानों एवं मकानों को जिला प्रशासन ने सोमवार को खाली करा दिया। भारी संख्या में पुलिस बल व दंडाधिकारी की मौजूदगी में जिला प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की शुरूआत दिन 11 बजे से हुई। प्रशासन ने लगभग 30-40 वर्ष पूर्व से बसे 16 दुकानदारों एवं मकान के किरायेदारों को खाली कराकर सील कर दिया और इसकी चाभी गोशाला समित... और पढ़ें »

  • 54 बेटिकट यात्रियों से 26 हजार जुर्माना वसूल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:03 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : कोडरमा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म एवं कोडरमा से पहाड़पुर स्टेशन के विभिन्न ट्रेनों में अभियान चलाकर बेटिकट यात्रा करने एवं जेनरल टिकट लेकर स्लीपर में सफर करने वाले 54 यात्रियों से 26085 रुपया जुर्माना वसूला गया। इस दौरान स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री का इजाफा हुआ। रविवार की रात्रि धनबाद-लुधियाना एक्स., जोधपुर एक्स., कालका मेल, नीलांचल एक्स., मुंबई मेल, गंगादामोदर एक्स. जनशताब्दी ए... और पढ़ें »

  • मानसून में घाट सेक्सन में सरपट दौड़ेगी रेल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:58 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : मानसून में हावड़ा-नई दिल्ली ग्रैंडकार्ड के पहाड़ी ढलान वाले क्षेत्र घाट सेक्शन में ट्रेन सरपट दौड़ेगी। इसको लेकर रेलवे ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को धनबाद रेल मंडल के सीनियर डीएन-2 बीके ¨सह ने अपनी टीम के साथ गोमो से कोडरमा के विभिन्न स्टेशन एवं गझंडी से गया के बीच घाट सेक्शन के क्षेत्र का निरीक्षण किया। कोडरमा रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के क्रम में उन्होंने बताया कि रेलवे... और पढ़ें »

  • महामंडलेश्वर की उपाधि मिलने बाबा सुखदेव जी पहुंचे कोडरमा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:56 PM (IST)

    झुमरीतिलैया :उज्जैन के ¨सहस्थ कुंभ मेले से महामंडलेश्वर की उपाधि मिलने के बाद सोमवार को कोडरमा लौटे ध्वजाधरी धाम कोडरमा के महंत बाबा सुखदेव जी महाराज का भव्य स्वागत किया गया। सड़क मार्ग से झुमरीतिलैया पहुंचने पर बाबा के इनके शुभ¨चतक, श्रद्धालु भक्त स्वागत के लिए सुभाष चौक के पास जमा हुए। मालूम हो कि निर्मोहीअखाड़ा कद्रम ऋषि खालसा महामंडलेश्वर सुखदेव दास जी महाराज त्यागी ध्वजाधारी आश्रम कोडरमा को चा... और पढ़ें »

  • महाधिवेशन को ले रवाना हुए झाविमो कार्यकर्ता

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:54 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : झारखंड विकास मोर्चा के रांची के मोरहाबादी मैदान में सोमवार को हो रहे महाधिवेशन में शामिल होने के लिए कोडरमा जिले से सैकड़ों झाविमो कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष बेदू साव के नेतृत्व में वाहनों से रवाना हुए। इस दौरान झाविमो कार्यकर्ताओं ने झाविमो ¨जदाबाद, झारखंड का लाल बाबूलाल, बाबूलाल मरांडी ¨जदाबाद आदि नारे लगाते हुए रवाना हुए। जिलाध्यक्ष बेदू साव ने कहा कि महाधिवेशन ऐतिहासिक होगा। रा... और पढ़ें »

  • मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन: शशि

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:54 PM (IST)

    कोडरमा: झारखंड अनुसचिवीय कर्मचारी संघ के जिला सामाहरणालय संवर्ग के कर्मी 18 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालिन हड़ताल पर चले गये। इससे जिला मुख्यालय, अनुमंडल, प्रखंड व अंचलों में आम जनता से जुड़े कार्य बुरी तरह प्रभावित हुआ। इधर, हड़ताली कर्मियों ने समाहरणालय के समक्ष धरना पर बैठकर सरकार के रवैये के पर आक्रोश व्यक्त किया। जिलाध्यक्ष शशि पांडे ने कहा कि जिला, प्रखंड, अनुमंडल व अंचलों में का... और पढ़ें »

  • जैक मैट्रिक परीक्षा में शारदा विद्या मंदिर का शानदार प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:51 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जयनगर (कोडरमा): झारखंड अधिविद्य परिषद रांची द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में योगियाटिल्हा स्थित शारदा विद्या मंदिर का शानदार प्रदर्शन रहा। विद्यालय के 20 छात्र-छात्राओं में 17 छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होकर विद्यालय का नाम रौशन किया है। विद्यालय के मनोज पंडित 427, रुखसाना खातुन 413, सकील अंसारी 411, बलराम पंडित 410, विक्की दास 407, संतोष पंडित 404 अंक लाकर बेहतर प्रदर्षन किय... और पढ़ें »

  • फ्लोर मिल मामले में आयुक्त ने दिया जांच का आदेश

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:50 PM (IST)

    कोडरमा: झुमरीतिलैया के गुरुद्वारा रोड में फ्लोर मिल लगाने के मामले में आयुक्त ने जांच का आदेश दिया है। मामले को लेकर जगदीश लाल आजमानी एवं अन्य द्वारा आयुक्त को आवेदन के माध्यम से जनभावनाओं के विरुद्ध पॉश इलाके में फ्लावर मिल जबरन स्थापित करने की शिकायत की थी। कहा गया था कि प्लांट की स्थापना से आसपास की आबादी को प्रदूषण झेलना पड़ेगा। जबकि इस प्लांट को नियम विरुद्ध स्थापित किया जा रहा है। आवेदनकर्ता... और पढ़ें »

  • विस्थापित विकास समिति 15 जून से देगी धरना

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:45 PM (IST)

    संवाद सूत्र जयनगर (कोडरमा): प्रखंड के डुमरडीहा स्थित फोरलेन चौक पर रविवार को विस्थापित विकास समिति की बैठक हुई। बैठक में विस्थपितों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। उप प्रमुख वीरेंद्र यादव ने कहा कि डीवीसी विस्थापितों को सिर्फ धोखा देने का काम किया है। हर समय वह वादा कर अपने वादे से मुकरते रही है। करियावां के पंचायत समिति सदस्य कपिलदेव बढई ने कहा कि डीवीसी प्लांट लगाने के पूर्व ग्रामीणों ... और पढ़ें »

  • मजदूरों के उत्थान में मदद करेगी आप

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:43 PM (IST)

    संवाद सूत्र, झुमरीतिलैया (कोडरमा): आम आदमी पार्टी जिला इकाई कोडरमा की एक बैठक सोमवार को जिलाध्यक्ष विशाल सूद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में केंद्रीय नेतृत्व के दिशा-निर्देश पर श्रमिक विकास मिशन के तहत जिले में गठित दिहाड़ी मजदूरों के उत्थान के लिए श्रमिक विकास मिशन की स्थापना पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि मिशन के तहत ईंट भट्ठा में काम करने वाले, रिक्शा चलाने वाले... और पढ़ें »

  • कंप्यूटराइज पर्ची से मरीजों को बढ़ी परेशानी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:42 PM (IST)

    कोडरमा : सदर अस्पताल कोडरमा में मरीजों की सुविधा के लिए शुरू किया गया कंप्यूटराइज पर्ची सिस्टम मरीजों व चिकित्सकों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। कम्पयूटर ऑपरेटर के रूप में चार लोगों को रखा गया है, जिनकी ड्यूटी सुबह नौ बजे से 3 बजे तक होती है। 24 घंटे नहीं होने से मरीजों के साथ-साथ चिकित्सकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार तो लाइन कट जाने के कारण पर्ची भी नहीं कटती ह... और पढ़ें »

  • फरार अभियुक्त गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:38 PM (IST)

    कोडरमा : तिलैया थाना कांड संख्या 433-11 के फरार अभियुक्त पप्पू राम पिता स्व. महादेव राम तिलैया बस्ती को तिलैया थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज था। वह काफी दिनों से फरार चल रहा था।और पढ़ें »

  • इंजीनियर बनना चाहता है जिले का सेकेंड टॉपर अंकित

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:45 PM (IST)

    जयनगर (कोडरमा): झारखंड अधिविद्य परिषद रांची द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में जिले में सेकेंड टॉपर बने जयनगर के डंडाडीह निवासी अर्जुन यादव का पुत्र अंकित यादव इंजीनियर बनना चाहता है। अंकित ने मैट्रिक परीक्षा में 443 अंक लाकर जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। ऑटो चालक अर्जुन यादव का पुत्र आइडियल प्रोग्रेसिव स्कूल डंडाडीह का छात्र है और वह हमेशा अपने वर्ग में टॉप करता रहा है। उसने बताया ... और पढ़ें »

  • एप्रीसिएबल पब्लिक स्कूल में वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:42 PM (IST)

    जयनगर (कोडरमा): प्रखंड के कटिया परसाबाद स्थित एप्रीसिएबल पब्लिक स्कूल में शनिवार को वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों को वीडियो गेम खेलना चाहिए या नहीं इस विषय पर आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में बिरसा हाउस की टीम अव्वल रही। इसमें काजल कुमारी, अनूप कुमार, नैतिक भदानी ने बेहतर तरीके से अपनी बात रखी। वहीं दूसरे स्थान पर टाना भगत की टीम रही। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक मुंशी यादव ने... और पढ़ें »

(News from Koderma, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें