Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

वाहनों की टक्कर में एक की मौत, दो जख्मी

चतरा : सिमरिया थाना क्षेत्र के जोड़ाकरम गांव के समीप मंगलवार की शाम ट्रैक्टर एवं मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। मृतक सदर थाना के टीकर गांव का रहने वाला था। दुर्घटना में घायल दो अन्य लोग भी उसी गांव के रहने वाले हैं। सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार तीनों युवक मोटरसाइकिल से बगरा साप्ताहिक हाट से वापस लौट रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

मालगाड़ी की बोगी बेपटरी, परिचालन प्रभावित

झुमरीतिलैया : कोडरमा-धनबाद रेल खंड के गोमो जंक्शन के समीप कोडरमा की ओर आ रही मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी होने की वजह से मंगलवार की संध्या 5 बजे से अप लाइन में परिचालन बाधित है। समाचार लिखे जाने तक डब्बा को उठाने के लिए दुर्घटना राहत यान घटनास्थल पर पहुंच गई है।वहीं धनबाद रेल मंडल के एडीआरएम एचके रघु समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार मालागाड़ी के इंजन से नौवां डब्बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

टाटा मैजिक की चपेट में आने से बच्चे की मौत

कोडरमा: टाटा मैजिक की चपेट में आने से दो वर्षीय बच्चे की मौत को हो गई। घटना मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे की है। मिली जानकारी के अनुसार लोहासीकर के बसघरवा गाव निवासी राजेद्र यादव का दो वर्षीय पु़त्र टाटा मैजिक स्कूल वैन जेएच 02एसी-7575 की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गाड़ी का चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया। इसे लेकर कोडरमा थाना में एक मामला दर्ज किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

राजद जात नहीं, जमात की पार्टी: अन्नपूर्णा

कोडरमा: इंटर महाविद्यालय डोमचांच में युवा राजद का जिलास्तरीय सम्मेलन का आयोजन मंगलवार को किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री अन्नपूर्णा देवी उपस्थित थीं। सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव को चुनौती के रूप लेना है, इसलिए रणनीति तय करना है। राजद जात नहीं, जमात की पार्टी है। युवा में ऐसी ताकत है जो समाज को जिस तरफ चाहे मोड़ सकते हैं। युवाओं के सम्मान के लिए पार्टी हमेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

समकालीन अभियान के तहत 10 गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मरकच्चो : समकालीन अभियान के तहत नवलशाही थाना पुलिस ने सोमवार को नवलशाही थाना के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी कर विभिन्न कांडों के दस अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उनमें कुंडीधनवार निवासी रामाशंकर सिंह, छत्तीस तुरी, पोलिस तुरी, बिंदेश्वरी तुरी, सुरेश तुरी, नवलशाही तुरिया टोला के भुवनेश्वर तुरी, राजू तुरी, पितन तुरी, फुलवरिया के बबुन दास एवं मसमोहना के मंगर राय के नाम शामिल हैं। छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

घाट सेक्शन पर तीन घंटे का मेगा ब्लाक, कई ट्रेनें प्रभावित

झुमरीतिलैया : ग्रैंड कॉर्ड लाइन के गझंडी और गुरपा के बीच घाट सेक्सन में ढलान के कारण ट्रेन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मंगलवार को डाउन लाइन पर तीन घंटे का मेगा ब्लॉक लेकर मेन लाइन को कैट साइडिंग से जोड़ा गया। इस कार्य में रेलवे के करीब 100 कर्मी और अभियंता लगे थे। सीनियर डीईएन-2 बीके सिंह ने बताया कि इस व्यवस्था से दुर्घटना रुकेगी। यदि कोई ट्रेन किसी कारणवश ढलान में ढलती है तो कैट साइडिंग के इस प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:27 PM (IST)
        

ओवरब्रिज के रेलिंग से टकराई अनियंत्रित इंडिका

कोडरमा: पटना की एक अनियंत्रित टाटा इंडिका कार सोमवार की सुबह झुमरीतिलैया स्थित रेलवे ओवरब्रीज पर टक्कर मार दी। जिसमें कार में सवार चार लोग घायल हो गए। घायलों में पंकज कुमार, राकेश कुमार यादव, मिहिर कुमार, सोनु कुमार गुप्ता शामिल हैं। सभी पटना के रहनेवाले हैं। टक्कर इतना जबरदस्त था कि कार ओवरब्रिज के फूटपाथ पर चढ़ रेलिंग में जाकर टक्कर मारने के बाद रुकी। टक्कर में कार का अगला हिस्सा पुरी तरह क्षत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

एनआरएचएम कर्मियों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

कोडरमा: विभिन्न मांगों को लेकर एनआरएचएम कर्मियों की जारी बेमियादी हड़ताल के 14वें दिन सोमवार को कोडरमा बाजार स्थित गांधी चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इससे पूर्व एनआरएचएम कर्मियों ने सदर अस्पताल परिसर से रैली निकाली जो पूरे कोडरमा बाजार का भ्रमण कर गांधी चौक पहुंचकर कर पुतला दहन किया। रैली के दौरान एनआरएचएम कर्मियों ने मुख्यमंत्री हाय-हाय, अन्नपूर्णा देवी हाय-हाय, हमारी मांगे पुरी कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

जानमाल की सुरक्षा को ले ग्रामीण पहुंचे समाहरणालय

कोडरमा: धार्मिक स्थल निर्माण विवाद को लेकर मारपीट एवं दो समुदाय के बीच उभरे विवाद को लेकर गोलबाढाब के एक समुदाय के लोगों ने अपनी जानमाल की सुरक्षा की मांग को लेकर सोमवार को महिलाओं, बच्चों एवं मवेशियों के संग कोडरमा समाहरणालय पहुंच गए। समाहरणालय पहुंचकर लोगों ने समाहरणालय परिसर में ही गाय, बैल, बकरी आदि को बाध दिए और यहां टेंट लगाकर धरना पर बैठ गए। इससे पूर्व जिले के डीसी-एसपी समेत पुलिस एवं प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

बस लूट का असफल प्रयास

सतगावा : कोडरमा से सतगावा जाने वाली पडरिया मोड़ समीप रविवार की रात्रि लुटेरों ने अपनी उपस्थिति फिर से दर्ज कराते हुए हथियारों के साथ वसुंधरा बस लूटने का असफल प्रयास किया। जानकारी के अनुसर बस लुटेरे रोड पर पेड़ गिरा दिए थे। वहीं बस चालक मरूम यादव ने अपनी सूझ-बूझ के साथ बस को पेड़ के बगल से चकमा देकर निकल गया। अज्ञात लुटेरों ने पत्थर से बस का अगला शीशा तोड़ दिया। वहीं चालक बस लेकर ढाब थाना पहुंचे औ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

लावारिश ऑटो बरामद, चालक का पता नहीं

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के कानीकेंद जंगल मोड़ के समीप नवलशाही थाना पुलिस ने सोमवार की सुबह एक टेंपो जेएच 11डी-4309 को लावारिश हालत में बरामद किया गया। थाना प्रभारी सुमन कुमार सिन्हा ने बताया कि डीटीओ कार्यालय से पता करने पर पता चला कि उक्त टेंपो कोडरमा थाना क्षेत्र के ग्राम तीनतारा निवासी यशोदा देवी, पति किशुन साव के नाम से निबंधित है। टेंपो मालिक को जब इसकी सूचना देकर बुलाया गया तो किशुन स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

तीन क्रशर मालिकों पर मामला दर्ज

डोमचाच बाजार : खनन पदाधिकारी योगेंद्र बड़ाइक ने रविवार को अवैध रूप से पत्थर करने वाले तीन क्रशर मालिकों पर डोमचाच थाने में मामला दर्ज कराया है। तीनों पर अवैध भंडारण करने को लेकर झारखंड माइनिंग अधिनियम 2014 की धारा 67 के अंतर्गत मामला दर्ज कराया किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

चेन पुलिंग केआरोप में चार गिरफ्तार

झुमरीतिलैया : कोडरमा आरपीएफ ने चैन पुलिंग कर पूजा स्पेशल ट्रेन 03180 को रोकने के जुर्म में रेलवे एक्ट की धारा 141 के तहत चार लोगों को गिरफ्तार कर रविवार को धनबाद रेल न्यायालय भेज दिया गया। यह जानकारी आरपीएफ सबइंस्पेक्टर सीबी दूबे ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

अवैध स्टोन चिप्स लदे दो ट्रक जब्त

कोडरमा: कोडरमा के सहायक खनन पदाधिकारी योगेंद्र बड़ाइक ने रविवार संध्या अवैध स्टोन चिप्स लदे दो ट्रकों को जब्त किया है। जप्त ट्रक जेएच 12ई-8720 व जेएच 12ई-4629 है। इसे लेकर कोडरमा थाना में मामला दर्ज किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

लोकाई व बगड़ो बनेगा आदर्श पंचायत

कोडरमा: प्रधानमंत्री आदर्श गांव योजना में स्थानीय भाजपा सांसद व भाजपा के विधायक द्वारा जिले में भले ही किसी गांव को गोद नहीं लिया गया, लेकिन प्रशासन जिले के बगड़ो व लोकाई को आदर्श पंचायत बनाने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इसके लिए संबंधित पंचायतों से प्रस्ताव मांगा गया है। आदर्श ग्राम के लिए इन पंचायतों में शत-प्रतिशत शौचालय निर्माण के साथ-साथ कचरा प्रबंधन भी इन पंचायतों में किया जाएगा। साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

डोमचांच धार्मिक स्थल निर्माण विवाद मामले में तीन प्राथमिकी

डोमचांच: डोमचांच के गोलबाढाब में धार्मिक स्थल निर्माण को लेकर दो समुदाय के बीच हुए मारपीट के मामले में दोनों पक्षों के कुल 44 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं डोमचांच पुलिस के द्वारा एहतियात बरतने के लिए दप्रसं की धारा 107 के तहत कुल 80 लोगों को नामजद किया गया है। एक प्राथमिकी सूचक अनीश अंसारी की शिकायत पर दर्ज की गई है जिसमें मुखिया उमेश यादव, जगदीश यादव, संतोष यादव, जागेश्वर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

एसडीओ ने जन वितरण केंद्र का किया निरीक्षण

गिद्धौर: सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर बाड़ा ने शनिवार को पत्थलगडा प्रखंड के करीब आधा दर्जन जन वितरण प्रणाली के दुकानों का निरीक्षण किया। इस क्रम में खुशबू महिला मंडल नोन गांव द्वारा संचालित जन वितरण केंद्र का दुकान बंद पाया। जिस पर उन्होंने दुकान संचालित कर रहे लाभुक से स्पष्टीकरण की मांग की है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि चौबीस घंटे के भीतर स्पष्टीकरण का जवाब नहीं दिया गया, तो अनुज्ञप्ति र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:04 PM (IST)
        

पाच लोगों पर बिजली चोरी का मामला दर्ज

कोडरमा: बिजली विभाग ने शुक्रवार को छापामारी कर पाच लोगों पर बिजली चोरी करने का मामला कोडरमा थाना में दर्ज कराया है। उन लोगों को छापामारी के दौरान अवैध रूप से टोका फंसाकर बिजली चोरी करते पाया गया। जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया उनमें विनोद साव इंदरवा, सीताराम साव इंदरवा, राजकुमार मंडल लोकाई कोडरमा, असगर खान बेहरवाटाड, चन्द्रिका प्रसाद यादव सुंदरनगर के नाम शामिल है। इन लोगों पर 8-8 हजार रुपये जुर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        

एनआरएचएम कर्मियों ने की स्वास्थ्य कार्यालय में तालाबंदी

झुमरीतिलैया : राजधानी रांची में विभिन्न मांगों के समर्थन में आंदोलन कर रहे एनआरएचएम कर्मियों पर लाठी चार्ज के विरोध में बहुद्देशीय कार्यकर्ताओं (एमपीडब्ल्यू) ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा में शनिवार को तालाबंदी कर दी। कर्मियों ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का कार्यालय, दवा एवं ओपी कार्यालय में तालाबंदी की। इस दौरान लगभग 45 मिनट तक कार्य बाधित रहा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्रमोहन ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

दिल्ली-हावड़ा रूट पर होगा हाई स्पीड ट्रेनों का परिचालन

झुमरीतिलैया : कोडरमा से होकर चलने वाली नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्स., पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्स. सहित 16 ट्रेनों को पहले चरण में हाई स्पीड पर चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत पूर्व-मध्य रेलवे के ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के हावड़ा, धनबाद, कोडरमा, गया, मुगलसराय के रास्ते चलने वाली तथा मेन लाइन पटना से चलने वाली ट्रेनों की स्पीड क्षमता 100 के बजाए 130 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। । इसके लिए एक्स. व मेल ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें