1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

होटलों से मुक्त कराये गये 9 बाल मजदूर

कोडरमा: झुमरीतिलैया के विभिन्न होटलों में धावा दल ने छापामारी कर 9 बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया। धावा दल का नेतृत्व सीओ अतुल कुमार कर रहे थे। वहीं सभी बच्चों को उनके परिजनों को सौंपने का प्रयास किया जा रहा था। साथ ही होटल संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:24 PM (IST)
        

एसएफसी जिला प्रबंधक पर प्राथमिकी का आदेश

कोडरमा: वित्तीय वर्ष 2004-05 में एसएफसी को दी गई अन्नपूर्णा योजना के राशि 9,24,633 रुपया का अता-पता नही चल पा रहा है। कोडरमा प्रखंड कार्यालय द्वारा एसी विपत्र के माध्यम से अग्रिम निकासी कर ड्राफ्ट द्वारा 10.3.2006 को राशि का भुगतान एसएफसी को किया गया था। लेकिन खर्च के विरुद्ध मूल अभिश्रव एसएफसी द्वारा नहीं दिया जा रहा है। जबकि प्रखंड कार्यालय द्वारा बार-बार इस संबंध में जानकारी मांगी जा रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:22 PM (IST)
        

गर्म मांड़ से तीन स्कूली बच्चे जले

मरकच्चो : मरकच्चो प्रखंड के ग्राम पपहरा में संचालित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को गर्म माड़ से जलने से दो छात्राएं एवं एक छात्र जलकर बुरी तरह घायल हो गए। इसमें एक छात्रा की हालत गंभीर बताई जाती है। जानकारी के अनुसार मध्याह्न भोजन बनाने का काम मसो. सखिया कर रही थी। चावल बनने पर मसो. सखिया ने चावल को पसा रही थी। इसी क्रम में तीन बच्चे गर्म माड़ से जल गए। तीनों बच्चों को परिजनों की सहायता स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:21 PM (IST)
        

'गर्भ में बेटी करे पुकार, जीना है मेरा अधिकार'

जयनगर : कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में सोमवार को कस्तुरबा गाधी बालिका आवासीय विद्यालय जयनगर की छात्राओ ने रैली निकाली। रैली विद्यालय परिसर से निकाली गयी जो साथ, पेठियाबागी, जयनगर मुख्य मार्ग, मोदी मुहल्ला, कलाली रोड आदि क्षेत्रों में कन्या भू्रण हत्या न करने का संदेश दिया। रैली में छात्राओं ने 'बेटी नहीं तो बहु कहा से लाओगे', 'नारी शक्ति बढ़ाकर ही देश को आगे बढ़ाओगे', 'बेटी है कुदरत का उपहार, बिना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:20 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, एक घायल

जयनगर : कोडरमा-मरकच्चो मुख्य मार्ग पर बाघमारा के समीप रविवार की रात्रि 8.15 बजे एक सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई एवं एक गंभीर रूप घायल हो गया। जानकारी के अनुसार मरकच्चो थाना क्षेत्र के डेबवा निवासी मूर्ति राणा (40) एवं जयनगर थाना क्षेत्र के कटिया निवासी मनोज राणा (27) एक स्कूटी वाहन से शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए मधवाटांड़ जा रहे थे। इसी क्रम में स्कूटी असंतुलित होकर एक ऑटो में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

कोडरमा: कोडरमा थानांतर्गत गरहाई बिरसा चौक के निकट शनिवार की रात्रि मोटरसाइकिल सवार के गिरने से दो युवक सुनील कुमार सिंह व पंकज कुमार सिंह घायल हो गया। घायलों को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल कोडरमा लाया गया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के उपरांत पंकज कुमार की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया। दोनों युवक जयनगर प्रखंड के गोहाल निवासी है। पुलिस को दिये बयान में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

अपहरण में प्रयुक्त बोलेरा जब्त

कोडरमा: झुमरीतिलैया से गत दिनों महिला मुन्नी देवी के अपहरण व हत्या में प्रयुक्त बोलेरो जेएच02एई-1963 को पुलिस ने शनिवार की रात्रि जब्त कर लिया है। एसपी वाईएस रमेश ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि वाहन को चौपारण इलाके से जब्त किया गया। इस कार्य के लिए पुलिस टीम को लगाया गया था। सनद हो कि गत दिनों मुंबई से तिलैया आई विवाहिता मुन्नी देवी का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो दिनों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

तीन घरों से लाखों की चोरी

मरकच्चो : मरकच्चो थाना क्षेत्र के ग्राम सोनेडीह डेबवा में शनिवार की रात्रि तीन घरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने नकदी समेत लाखों की संपति चोरी कर ली। चोरों ने सोनेडीह डेबवा निवासी मसो. हेमिया के घर से एक सोने का चैन, अंगूठी, दो जोड़ी कान का फूल समेत लगभग डेढ़ लाख के जेवरात, बर्तन व नगद 28 हजार रुपये चुरा ली। इसी गांव के भुवनेश्वर सिंह के घर के दो रूम का ताला तोड़कर बक्सा में रखे 25 हजार नगद व त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

भूकंप से अफरा-तफरी, विद्यालय व पंचायत भवन में आयी दरार

कोडरमा: लगातार दूसरे दिन आए भूकंप के झटकों से जिले के लोगों में दहशत है। हालांकि इन घटनाओं से कोई बड़ा जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। शनिवार को आये भूकंप के दहशत से लोग अभी उभर नही पाये थे कि रविवार को दोपहर करीब 12.39 बजे एक बार फिर भूकंप के झटके ने लोगों को हिला कर रख दिया। करीब 10-15 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। शहर सहित विभिन्न इलाकों में एक बार फिर भूकंप से लोग घर से बाहर की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

भूकंप के झटके से हिला कोडरमा

कोडरमा: भूकंप के झटके से शुक्रवार को पूरा कोडरमा जिला हिल गया। देश के अन्य शहरों के साथ जिले के भी सभी इलाकों में भूकंप का झटका महसूस किया गया। एकाएक धरती को हिलते महसूस करने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई और अपने-अपने घरों को छोड़ सड़कों व मैदानों में निकल गए। शुक्रवार को कोडरमा डीएसई जितेंद्र कुमार सिन्हा विद्यालय चलें चलाएं अभियान को लेकर आदर्श मध्य विद्यालय मरकच्चो में पहुंचे हुए थे। इसी बी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:00 PM (IST)
        

लोक अदालत में 33 मामलों का निष्पादन

कोडरमा: व्यवहार न्यायालय परिसर कोडरमा में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा शनिवार को लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें 33 मामलों का निष्पादन किया गया। लोक अदालत का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि लोक अदालत की सफलता में अधिवक्ताओं की भूमिका अहम है। युवा अधिवक्तओं को इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेने एवं इसकी सफलता में योगदान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:57 PM (IST)
        

किसानों को राजनीति के तहत किया जा रहा गुमराह: यशवंत

चंदवारा : पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा का भव्य स्वागत शुक्रवार की रात्रि 9 बजे चंदवारा स्थित पुराना थाना चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ किया। श्री सिन्हा 25 अप्रैल को दिल्ली में हो रहे फ्रांस नागरिक सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए जा रहे थे। मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढेर सारी बधाईयां दी। लोगों ने फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया एवं महिलाओं ने भी उन्हें दही का तिलक लगाकर एवं आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:56 PM (IST)
        

'पहले बेटियों की पढ़ाई, फिर करेंगे विदाई'

जयनगर : प्रखंड के कस्तुरबा गाधी बालिका आवासीय विद्यालय में विद्यालय चलें चलाएं अभियान की सफलता को लेकर शिक्षकों और अभिभावकों की एक बैठक शनिवार को हुई। बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक अशोक उपाध्याय, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बेबी देवी, ग्राशिस अध्यक्ष सुरेश साव उपस्थित थे। बैठक में विद्यालय में अध्ययन कर रही छात्राओं के अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बैठक में अभिभावको... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

लीड का बाक्स : डीसी समेत तमाम अधिकारी कार्यालय छोड़ निकले बाहर

कोडरमा: भूकंप का झटका महसूस करते ही शुक्रवार को समाहरणालय में भी भगदड़ मच गई। डीसी छवि रंजन समेत तमाम पदाधिकारी कार्यालय छोड़कर बाहर की ओर भागे। इसी समय समाहरणालय सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक बुलाई गई थी। लेकिन घटना के बाद बैठक स्थगित कर दिया गया। इसके पूर्व लगभग 11.41 बजे भूकंप के झटके महसूस करते ही कुछ कर्मियों में शोरगुल मचाया। इसके उपरांत सभी कार्यालयों से कर्मी व अधिकारी भाग कर बाह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:52 PM (IST)
        

पांच बाल मजदूर मुक्त

झुमरीतिलैया : झुमरीतिलैया एवं कोडरमा के विभिन्न होटलों में शनिवार को धावा दल के द्वारा सीओ अतुल कुमार के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाकर पांच बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया। झुमरीतिलैया के जायका रेस्टोरेंट से 2, अन्नपूर्णा होटल से 2 एवं कोडरमा पंजाब होटल से एक बाल मजदूर सहित पांच बाल मजदूर को मुक्त कराया गया। बाल संरक्षण पदाधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि बच्चों के माता-पिता को सुपूर्द कर होटल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:45 PM (IST)
        

घायलों का इलाज में कोताही मामले की जांच का निर्देश

कोडरमा: कोडरमा: झुमरीतिलैया के महाराणाप्रताप चौक के निकट गुरुवार की सुबह हुई सड़क दुघर्टना में स्थानीय निजी क्लिनिक सीटी नर्सिग होम द्वारा घायलों का प्राथमिक उपचार नहीं के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसी छवि रंजन ने जांच का निर्देश दिया है। अपर समाहर्ता अरविंद कुमार मिश्र एवं एसीएमओ डॉ. आरसी सहाय से जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। प्रशासन को शिकायत मिली थी कि संबंधित क्लिनिक द्वारा घायलों का प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:16 PM (IST)
        

पूर्व-मध्य रेलवे के जीएम का जीसी खंड पर निरीक्षण आज

झुमरीतिलैया : पूर्व-मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक एके मित्तल शनिवार को गया, कोडरमा, धनबाद रेल खंड का विंडो निरीक्षण करेंगे। जीएम के आगमन को लेकर कोडरमा सहित विभिन्न स्टेशनों को चौकस कर दिया गया है। जीएम धनबाद में धनबाद रेल मंडल में चल रही रेल परियोजनाओं के अलावा कई मुद्दों पर बैठक भी करेंगे। विंडो इंस्पेक्शन के दौरान पूर्व-मध्य रेलवे हाजीपुर के कई अधिकारी के अलावा धनबाद रेल मंडल के मंडल रेल प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:15 PM (IST)
        

गए थे लाश लेकर, लौटे लाश बनकर

चंदवारा: रात्रि का तीसरा पहर शुरू होते ही अचानक सन्नाटे को चीरकर आती परिजनों की चीत्कार ने लोगों को झकझोर दिया। पशु-पक्षियों के कोलाहल से जगनेवाला तिलैया डैम के समीप स्थित ग्राम कांटी शुक्रवार को महिलाओं व बच्चों के करुण चीत्कार से जाग गया था। अपनी मां की लाश को लेकर दाह संस्कार के लिए काशी (वाराणसी) गए दो-दो बेटे लाश बनकर गांव पहुंचे थे। गांव का मध्यमवर्गीय मेहनतकश प्रकाश मोदी और विजय मोदी के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:13 PM (IST)
        

पुल निर्माण पर उग्रवादियों ने लगाया ग्रहण

सतगावां : सतगावां थाना क्षेत्र के घोड़सिमर सकरी नदी पर मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत सिद्धार्थ कंस्ट्रक्शन हजारीबाग द्वारा बनाए जा रहे झारखंड का सबसे लंबा पुल पर उग्रवादियों ने ग्रहण लगा दिया है। पुल की लंबाई 897 मीटर है। पुल का काम करा रहे मुंशी पंकज कुमार ने बताया कि 22 अप्रैल की रात्रि 1.20 बजे 25 से 30 की संख्या में वर्दीधारी उग्रवादी हथियार से लैस होकर कार्यस्थल पर पहुंचे। वहां सो रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:11 PM (IST)
        

बारातियों ने की युवक की धुनाई

सतगावां : सतगावां थाना क्षेत्र के पचमोह में गुरुवार की रात्रि करीब 10 बजे बारातियों ने स्थानीय युवक समलडीह निवासी सागर चौधरी, पिता रामदेव चौधरी को जमकर धुनाई कर दी। इससे उनकी हालत गंभीर हो गई। बताया जाता है कि पचमोह निवासी डॉ. मनोज कुमार के यहां शादी में आए बिहार राज्य के वारिसलीगंज के कुछ बाराती ने नशे की हालत में मोटरसाइकिल से बासोडीह की ओर शराब की खोज में जा रहे थे। इस क्रम में वे लोग राउतडीह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:08 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें