कोडरमा

  • नगर पर्षद ने चलाया स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:29 PM (IST)

    झुमरीतिलैया: स्वच्छ भारत मिशन के तहत गुरुवार को झुमरीतिलैया के वीर कुंवर ¨सह से सुभाषचंद्र बोस चौक तक विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान नालियों की सफाई के अलावा सड़क के गड्ढे को भी भरा गया। नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा ने बताया कि नगर पर्षद के द्वारा प्रत्येक सप्ताह किसी न किसी वार्ड में रोड व तालाबों के साफ-सफाई की जाएगी। उन्होंने नगर वासियों से अपील की कि नालियों में कूड़ा-कचरा, प... और पढ़ें »

  • झारखंड में घोषणाओं की सरकार: अन्नपूर्णा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    कोडरमा: कोडरमा जिला राजद का कार्यकर्ता सम्मेलन गुरूवार को चाराडीह स्थित पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी के आवास पर संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष वीरेंद्र मेहता ने की। सम्मेलन में मुख्य रूप से राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी उपस्थित थीं। इस अवसर पर कोडरमा, सतगांवा, डोमचांच, एवं मरकच्चों के प्रखंड अध्यक्षों का चुनाव सर्वसम्मति से किया गया। कोडरमा प्रखंड के लिए... और पढ़ें »

  • स्थापना समिति की बैठक में 15 कर्मियों की सेवा संपुष्ट

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:26 PM (IST)

    कोडरमा: जिला स्थापना समिति की बैठक उपायुक्त कार्यालय में गुरुवार को उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विचार के उपरांत तीन वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके 15 कर्मियों के सेवा की संपुष्टि की गई। इसमें 14 जनसेवक और एक पंचायत सेवक शामिल हैं। वहीं लिपिक के पद पर कार्यरत स्व. गणेश प्रसाद ¨सह, व अमीन रामचंद्र प्रसाद को तृतीय एमएसीपी का लाभ देने का भी निर्णय लिया गया। अनुकंपा के ... और पढ़ें »

  • रेलकर्मियों को योग के लिए नौ दिनों का स्पेशल सीएल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:19 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : देश के किसी भी हिस्से में आयोजित योग शिविर में शामिल होने के लिए रेलवे अपने कर्मचारियों को नौ दिनों की छुट्टी देगी और स्पेशल पास भी। इसके साथ ही शिविर का खर्च भी वहन करेगी। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सभी जोन मुख्यालय को पत्र भेजा है। जोन मुख्यालय के पत्र प्राप्त होने के बाद धनबाद रेल मंडल ने भी इसे लागू कर दिया है। इन छुट्टियों को स्पेशल कैजुअल लीव नाम दिया गया है। रेलवे का मानना ह... और पढ़ें »

  • जयनगर में हाथियों का आतंक, रतजगा कर रहे ग्रामीण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:18 PM (IST)

    जयनगर : प्रखंड के योगियाटिल्हा और बदडीहा के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथी प्रतिदिन आतंक मचा रहे हैं। वहीं वन विभाग के अधिकारी व कर्मी दो दिनों तक इससे पूरी तरह से बेखबर रहे। तीन दिन से एक विशाल हाथी रात में प्रतिदिन आतंक मचा रहा है। रात के अंधेरे में गावों में घुसकर किसी का दरवाजा तोड़ रहा है तो किसी का झोपड़ी क्षतिग्रस्त कर रहा। ग्रामीण रातभर जगकर पटाखा फोड़कर और आग जलाकर हाथी को भगा रहे हैं। बुधवार... और पढ़ें »

  • पुरुषोत्तम एक्स. से तीन किन्नर गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:16 PM (IST)

    झुमरीतिलैया : पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में यात्रियों को परेशान करने के जुर्म में कोडरमा आरपीएफ ने गुरुवार को तीन किन्नर को गिरफ्तार कर धनबाद रेल न्यायालय भेज दिया। दिल्ली रेल मुख्यालय की सूचना के बाद इन तीनों किन्नर को गिरफ्तार किया गया। आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी रूपेश कुमार ने बताया कि रेलवे एक्ट की धारा 145 के तहत किन्नरों को गिरफ्तार कर धनबाद रेल न्यायालय भेजा गया।और पढ़ें »

  • सूर्यदेव को आदर्श छात्र व अंजनी को आदर्श छात्रा का खिताब

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:15 PM (IST)

    जयनगर : प्रखंड के डंडाडीह पावर हाउस स्थित आइडियल प्रोग्रेसिव स्कूल में गुरुवार को विदाई समारोह का आयोजन कर दशम वर्ग के छात्र -छात्राओं को विदाई दी गई। समारोह में मुख्य रूप से थाना प्रभारी हरिनंदन ¨सह, मुखिया अशोक यादव, पंसस महावीर यादव उपस्थित थे। थाना प्रभारी हरिनंदन ¨सह ने कहा कि बच्चे मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर अंक लाकर पूरे झारखंड का नाम रोशन करें, यही मेरी शुभकामना है। निदेशक कन्हायचंद... और पढ़ें »

  • मरांडी 14 को आएंगे टंडवा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    टंडवा : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आगामी चौदह फरवरी को टंडवा आएंगे। इस दरम्यान वह चुंदरू धाम स्थित मैदान में एक महती सभा को संबोधित करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार मरांडी टंडवा में स्थापित बड़ी परियोजनाओं से विस्थापित भू रैयतों की समस्या से अवगत होंगे। और पढ़ें »

  • दौड़ में सोनम व राहुल चैंपियन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    झुमरीतिलैया (कोडरमा): प्रखंडस्तरीय बाल समागम 2015-16 के लिए वर्ग 6 से 8 के बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कोडरमा प्रखंड में गुरुवार को किया गया। प्रतियोगिता में कोडरमा प्रखंड के सात संकुल के 146 विद्यालयों के बच्चों ने हिस्सा लिया। इसमें 400 मीटर दौड़ में बालिका वर्ग में मध्य विद्यालय जलवाबाद की सोनम परवीन प्रथम, सीडी बालिका विद्यालय की निक्की कुमारी द्वितीय तथा आदर्श मध्य विद्यालय क... और पढ़ें »

  • तिलोकरी को हरा कटाही ने खिताब पर जमाया कब्जा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:27 PM (IST)

    मरकच्चो (कोडरमा): नवलशाही थाना क्षेत्र के कुंडीधनवार खेल मैदान में केएनके क्लब कुंडीधनवार द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच बुधवार को तिलोकरी क्रिकेट टीम बनाम कटाही क्रिकेट टीम के बीच खेला गया जिसमें कटाही ने तिलोकरी को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी, विशष्ट अतिथि डोमचांच प्रमुख सत्यनारायण यादव, समाजसेवी महावीर यादव उपस्... और पढ़ें »

  • दशवीं के छात्र-छात्राओं को दी गई विदाई

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:25 PM (IST)

    कोडरमा: कोडरमा प्रखंड के इंदरवा स्थित युनिवर्सल पब्लिक स्कूल में बुधवार को कक्षा दशम के छात्र-छात्राओं को विदाई दी गई। इस दौरान समारोह का आयेाजन किया गया। समारोह में सभी ऐसे छात्र-छात्राओं को पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से मौजूद विद्यालय के निदेशक राजकुमार यादव ने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कठिन मेहनत व लगन से आगे की पढ़ाई करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अब स्कूली शिक्षा से आगे बढ़क... और पढ़ें »

  • स्कूलों में लगेंगे बायोमेट्रिक सिस्टम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    कोडरमा: क्षेत्रिय शिक्षा निदेशक आरडीडीई महीप कुमार ¨सह ने कहा है कि प्रमंडल स्तर पर सभी स्कूलों में बायोमेट्रिक सिस्टम लगाये जाएंगे ताकि शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित किया जा सके। श्री ¨सह बुधवार को अंडा दिवस के मौके पर कोडरमा के विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान कोडरमा परिषदन में कोडरमा से बात करते हुए कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता तथा सुधार के व्यापक उपाय किये जा रहे हैँ। सरकारी कार... और पढ़ें »

  • छात्राओं को दी गई कृमि के बारे में जानकारी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    कोडरमा: राष्ट्रीय कृमिनाशक दिवस के अवसर पर शुक्रवार को कोडरमा स्थित कस्तुरबा बालिका विद्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में उपायुक्त संजीव बेसरा, जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता व सिविल सर्जन मधुबाला राणा मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का उद्घाटन उपायुक्त संजीव बेसरा, जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता व सिविल सर्जन मुधुबाला राणा ने केया। इस अवसर पर डीसी संजीव बेसरा ने कहा कि इस कार्यक्रम क... और पढ़ें »

  • गायकी व अभिनय में धूम मचा रहे राकेश

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:16 PM (IST)

    झुमरीतिलैया (कोडरमा): कोडरमा पुलिस में पदस्थापित जवान राकेश पांडेय गायकी में नित्य नई सफलता प्राप्त कर रहे हैं। यही वजह है कि निदेशक इमरान अली द्वारा निर्देशित युवा व छात्र राजनीति पर आधारित ¨हदी फिल्म में राकेश मुख्य भूमिका निभाएंगे। राकेश पांडेय ने बताया कि इस फिल्म के लेखक और निर्देशक इमरान अली हैं। बॉलीवुड से रिलीज होनेवाली इस फिल्म की शू¨टग होली के बाद मुंबई व उत्तर प्रदेश में होगी। वहीं र... और पढ़ें »

  • माले का कार्यकर्ता सम्मेलन 14 को

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:05 PM (IST)

    झुमरीतिलैया (कोडरमा): भाकपा माले झुमरीतिलैया लोकल कमेटी का कार्यकर्ता सम्मेलन 14 फरवरी को झुमरीतिलैया में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी माले कार्यालय सचिव रवींद्र भारती ने दी। उन्होंने बताया कि कन्वेंशन में मुख्य रूप से माले राज्य कमेटी सचिव प्रेमप्रकाश पासवान शामिल होंगे। कन्वेंशन में तिलैया में पार्टी को मजबूत करने, सदस्यता विस्तार करने, 16 फरवरी को नगर पर्षद कार्यालय घेराव तथा नगर लोकल कमेटी के ग... और पढ़ें »

  • सरकार को जगाने के लिए हड़ताली कर्मियों ने किया सदबुद्धि यज्ञ

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:04 PM (IST)

    फोटो: 10.यज्ञ में शामिल परियोजना कर्मी। कोडरमा: मांगों को लेकर पिछले 18 जनवरी से अनिश्चित हड़ताल पर रहने वाले झारखंड शिक्षा परियोजना कर्मी अब आंदोलन को और तेज कर रहे है। सरकार पर दबाव बनाने व मांगों को पूरी करने को लेकर बुधवार को कोडरमा शिक्षा कार्यालय के समक्ष हड़ताली कर्मियों ने सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। हड़ताली कर्मियों का तर्क था कि इस यज्ञ के माध्यम से प्रबंधन व सरकार के सदबुद्धि की कामन... और पढ़ें »

  • रूपे कार्ड से 85 हजार लाभुक वंचित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    झुमरीतिलैया (कोडरमा): प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाता खुलवाने वाले लाभुकों को एक अप्रैल से वित्तीय समावेशन का पूर्ण लाभ मिलने लगेगा, लेकिन अभी तक 85 हजार लाभुक रूपे कार्ड नहीं मिला है। इसके लिए बैंकों में रूपे कार्ड का लक्ष्य व समय निर्धारित कर दिया गया है। साथ ही एक्टिवेशन की समयसीमा भी तय की गई है। योजना के तहत जिले के 56 विभिन्न बैंक शाखाओं में 1.55 लाख लाभुकों का खाता खोला गया था। खाताधार... और पढ़ें »

  • जिला बोर्ड से 8, नगर निकाय से 2 का होगा चयन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोडरमा: जिला योजना समिति के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 16 फरवरी को सभी सदस्यों का चुनाव निर्वाचन प्रक्रिया से किया अलग-अलग स्थानों में किया जाएगा। 15 सदस्यीय जिला योजना समिति के लिए 10 सदस्य जिला बोर्ड, नगर पंचायत व नगर पर्षद से चुना जाएगा। लिहाजा निर्वाचन की प्रक्रिया के लिए भी तैयारी पूरी कर ली गई है। ग्रामीण व शहरी निकायों के सदस्यों की संख्या कुल जनसंख्या के आधार पर तय क... और पढ़ें »

  • जेल में गुंडाराज, हर वार्ड में अलग-अलग रंगबाज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:55 PM (IST)

    कोडरमा: कोडरमा मंडलकारा में गुंडाराज है। यहां से अपराध के साथ-साथ अपराधियों द्वारा अवैध कारोबार भी संचालित हो रहा है। मंगलवार को झुमरीतिलैया गुमो बरवाडीह निवासी मंजू पांडेय पति उदय पांडेय द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव को लिखित शिकायत कर उसके पति को मंडल कारा में प्रताड़ित करने व रंगदारी मांगे जाने की बात कह न्याय की गुहार लगायी थी। मामले की जांच के लिए बुधवार को प्राधिकार के सचिव कारा ... और पढ़ें »

  • मां सरस्वती की प्रतिमा को दिया जा रहा मूर्तरूप

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:47 PM (IST)

    झुमरीतिलैया (कोडरमा): विद्या की देवी मां सरस्वती की अराधना को लेकर छात्र-छात्राएं उत्साहित हैं। 13 फरवरी को आयोजित होने वाले सरस्वती पूजा के मद्देनजर को¨चग, शैक्षणिक संस्थानों, पूजा समितियों, क्लबों के द्वारा पंडाल का निर्माण कार्य शुरू हो गया जिसे शुक्रवार की रात्रि तक अंतिम रूप देने में कारीगर जुट गए हैं। वहीं मां सरस्वती की प्रतिमा को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। झुमरीतिलैया शहर के सरकारी व गैर... और पढ़ें »

(News from Koderma, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें