Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

यौन शोषण के आरोपी को जेल

कोडरमा: एक महिला को झासा देकर यौन शोषण करने के एक आरोपी को कोडरमा पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चादेडीह की रहनेवाली एक 20 वर्षीय महिला ने यहीं के अरुण साव पर प्रेम जाल में फंसाकर यौन शोषण करने का मामला कोडरमा थाना में दर्ज कराया था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:48 PM (IST)
        

जरूरी : कनीय अभियंता पर मामला दर्ज

कोडरमा: जिला कल्याण पदाधिकारी अजित निरल सागा ने तत्कालीन कनीय अभियंता एनआरईपी कोडरमा वीरेंद्र प्रसाद वर्णवाल के विरुद्ध कोडरमा थाना में राशि गबन का एक मामला दर्ज कराया है। श्री वर्णवाल वर्तमान में लघु सिंचाई प्रमंडल, चतरा में कार्यरत है। वर्ष 2002-03 में कोडरमा में पदस्थापना के दौरान उन्होंने विभाग से छात्रावास और बिरसा आवास निर्माण के लिए 12,83,600 रुपये का अग्रिम लिया था, जिसके विरुद्ध उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

एक ने तोड़ा बिरखोद, दूसरे ने प्रतिमा

कान्हाचट्टी : राजपुर थाना क्षेत्र के तुलबुल करमा गांव में दो गुटों के बीच मारपीट हो गई। इस मारपीट में एक गुट के लोगों ने बिरखोद तोड़ दिया तो दूसरे गुट के लोगों ने भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा को खंडित कर दिया। इस बाबत दोनों गुटों ने अलग-अलग आवेदन देकर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें एक गुट के निर्मल प्रजापति ने राजपुर थाना को आवेदन देकर गांव के ही नरेश यादव, मोहन यादव सहित नौ लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

जल्द सुलझेगा गोलवाढाब में आपसी विवाद: डीसी

कोडरमा: डोमचांच के गोलवाढाब में धार्मिक स्थल निर्माण को लेकर दो पक्षों के बीच चले आ रहे विवाद को सलटाने का प्रशासनिक प्रयास चल रहा है। इसे लेकर शुक्रवार को डीसी के. रविकुमार गोलवाढाब पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। डीसी ने कहा कि मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के लोगों के द्वारा भी यह प्रयास किया जा रहा है। सनद हो कि गोलवाढाब में एक पक्ष की ओर से संरचना निर्माण किये जान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:43 PM (IST)
        

युवक के अपहरण का मामला दर्ज

मरकच्चो : कोडरमा थाना क्षेत्र के ग्राम तीनतारा निवासी बबुन साव ने अपने भाई के अपहरण को लेकर नवलशाही थाना में एक मामला गुरुवार को दर्ज कराया है। दर्ज मामले में कहा है कि प्रतिदिन की तरह 20 अक्टूबर की सुबह उनका भाई राजेश साव अपने घर से अपना टेंपो जेएच 11बी-4309 लेकर निकला था। बाद में उन्हें पुलिस द्वारा सूचना मिली कि उनका टेंपो कानीकेंद जंगल के समीप लावारिश हालत में खड़ी है और उसके चालक का कोई अताप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:42 PM (IST)
        

ताला तोड़कर तीन घरों में चोरी

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के ग्राम पुरनानगर के तीन घरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने बुधवार की रात्रि नकदी समेत लाखों रुपये के सोने-चांदी के गहने की चोरी कर ली। जानकारी के अनुसार पुरनानगर निवासी साजना खातून, पति मो. हबीब के घर का मुख्यद्वार का ताला तोड़कर कमरे में रखे बक्सा का ताला तोड़कर 6 हजार नगद के अलावा सोने-चांदी के आभूषण की चोरी कर ली। चोरों ने अहमद मियां के छत से घर में प्रवेश कर त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

वाहनों की टक्कर में एक की मौत, दो जख्मी

चतरा : सिमरिया थाना क्षेत्र के जोड़ाकरम गांव के समीप मंगलवार की शाम ट्रैक्टर एवं मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। मृतक सदर थाना के टीकर गांव का रहने वाला था। दुर्घटना में घायल दो अन्य लोग भी उसी गांव के रहने वाले हैं। सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार तीनों युवक मोटरसाइकिल से बगरा साप्ताहिक हाट से वापस लौट रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

मालगाड़ी की बोगी बेपटरी, परिचालन प्रभावित

झुमरीतिलैया : कोडरमा-धनबाद रेल खंड के गोमो जंक्शन के समीप कोडरमा की ओर आ रही मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी होने की वजह से मंगलवार की संध्या 5 बजे से अप लाइन में परिचालन बाधित है। समाचार लिखे जाने तक डब्बा को उठाने के लिए दुर्घटना राहत यान घटनास्थल पर पहुंच गई है।वहीं धनबाद रेल मंडल के एडीआरएम एचके रघु समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार मालागाड़ी के इंजन से नौवां डब्बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

टाटा मैजिक की चपेट में आने से बच्चे की मौत

कोडरमा: टाटा मैजिक की चपेट में आने से दो वर्षीय बच्चे की मौत को हो गई। घटना मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे की है। मिली जानकारी के अनुसार लोहासीकर के बसघरवा गाव निवासी राजेद्र यादव का दो वर्षीय पु़त्र टाटा मैजिक स्कूल वैन जेएच 02एसी-7575 की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गाड़ी का चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया। इसे लेकर कोडरमा थाना में एक मामला दर्ज किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

राजद जात नहीं, जमात की पार्टी: अन्नपूर्णा

कोडरमा: इंटर महाविद्यालय डोमचांच में युवा राजद का जिलास्तरीय सम्मेलन का आयोजन मंगलवार को किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री अन्नपूर्णा देवी उपस्थित थीं। सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव को चुनौती के रूप लेना है, इसलिए रणनीति तय करना है। राजद जात नहीं, जमात की पार्टी है। युवा में ऐसी ताकत है जो समाज को जिस तरफ चाहे मोड़ सकते हैं। युवाओं के सम्मान के लिए पार्टी हमेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

समकालीन अभियान के तहत 10 गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मरकच्चो : समकालीन अभियान के तहत नवलशाही थाना पुलिस ने सोमवार को नवलशाही थाना के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी कर विभिन्न कांडों के दस अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उनमें कुंडीधनवार निवासी रामाशंकर सिंह, छत्तीस तुरी, पोलिस तुरी, बिंदेश्वरी तुरी, सुरेश तुरी, नवलशाही तुरिया टोला के भुवनेश्वर तुरी, राजू तुरी, पितन तुरी, फुलवरिया के बबुन दास एवं मसमोहना के मंगर राय के नाम शामिल हैं। छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

घाट सेक्शन पर तीन घंटे का मेगा ब्लाक, कई ट्रेनें प्रभावित

झुमरीतिलैया : ग्रैंड कॉर्ड लाइन के गझंडी और गुरपा के बीच घाट सेक्सन में ढलान के कारण ट्रेन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मंगलवार को डाउन लाइन पर तीन घंटे का मेगा ब्लॉक लेकर मेन लाइन को कैट साइडिंग से जोड़ा गया। इस कार्य में रेलवे के करीब 100 कर्मी और अभियंता लगे थे। सीनियर डीईएन-2 बीके सिंह ने बताया कि इस व्यवस्था से दुर्घटना रुकेगी। यदि कोई ट्रेन किसी कारणवश ढलान में ढलती है तो कैट साइडिंग के इस प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:27 PM (IST)
        

ओवरब्रिज के रेलिंग से टकराई अनियंत्रित इंडिका

कोडरमा: पटना की एक अनियंत्रित टाटा इंडिका कार सोमवार की सुबह झुमरीतिलैया स्थित रेलवे ओवरब्रीज पर टक्कर मार दी। जिसमें कार में सवार चार लोग घायल हो गए। घायलों में पंकज कुमार, राकेश कुमार यादव, मिहिर कुमार, सोनु कुमार गुप्ता शामिल हैं। सभी पटना के रहनेवाले हैं। टक्कर इतना जबरदस्त था कि कार ओवरब्रिज के फूटपाथ पर चढ़ रेलिंग में जाकर टक्कर मारने के बाद रुकी। टक्कर में कार का अगला हिस्सा पुरी तरह क्षत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

एनआरएचएम कर्मियों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

कोडरमा: विभिन्न मांगों को लेकर एनआरएचएम कर्मियों की जारी बेमियादी हड़ताल के 14वें दिन सोमवार को कोडरमा बाजार स्थित गांधी चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इससे पूर्व एनआरएचएम कर्मियों ने सदर अस्पताल परिसर से रैली निकाली जो पूरे कोडरमा बाजार का भ्रमण कर गांधी चौक पहुंचकर कर पुतला दहन किया। रैली के दौरान एनआरएचएम कर्मियों ने मुख्यमंत्री हाय-हाय, अन्नपूर्णा देवी हाय-हाय, हमारी मांगे पुरी कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

जानमाल की सुरक्षा को ले ग्रामीण पहुंचे समाहरणालय

कोडरमा: धार्मिक स्थल निर्माण विवाद को लेकर मारपीट एवं दो समुदाय के बीच उभरे विवाद को लेकर गोलबाढाब के एक समुदाय के लोगों ने अपनी जानमाल की सुरक्षा की मांग को लेकर सोमवार को महिलाओं, बच्चों एवं मवेशियों के संग कोडरमा समाहरणालय पहुंच गए। समाहरणालय पहुंचकर लोगों ने समाहरणालय परिसर में ही गाय, बैल, बकरी आदि को बाध दिए और यहां टेंट लगाकर धरना पर बैठ गए। इससे पूर्व जिले के डीसी-एसपी समेत पुलिस एवं प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

बस लूट का असफल प्रयास

सतगावा : कोडरमा से सतगावा जाने वाली पडरिया मोड़ समीप रविवार की रात्रि लुटेरों ने अपनी उपस्थिति फिर से दर्ज कराते हुए हथियारों के साथ वसुंधरा बस लूटने का असफल प्रयास किया। जानकारी के अनुसर बस लुटेरे रोड पर पेड़ गिरा दिए थे। वहीं बस चालक मरूम यादव ने अपनी सूझ-बूझ के साथ बस को पेड़ के बगल से चकमा देकर निकल गया। अज्ञात लुटेरों ने पत्थर से बस का अगला शीशा तोड़ दिया। वहीं चालक बस लेकर ढाब थाना पहुंचे औ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

लावारिश ऑटो बरामद, चालक का पता नहीं

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के कानीकेंद जंगल मोड़ के समीप नवलशाही थाना पुलिस ने सोमवार की सुबह एक टेंपो जेएच 11डी-4309 को लावारिश हालत में बरामद किया गया। थाना प्रभारी सुमन कुमार सिन्हा ने बताया कि डीटीओ कार्यालय से पता करने पर पता चला कि उक्त टेंपो कोडरमा थाना क्षेत्र के ग्राम तीनतारा निवासी यशोदा देवी, पति किशुन साव के नाम से निबंधित है। टेंपो मालिक को जब इसकी सूचना देकर बुलाया गया तो किशुन स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

तीन क्रशर मालिकों पर मामला दर्ज

डोमचाच बाजार : खनन पदाधिकारी योगेंद्र बड़ाइक ने रविवार को अवैध रूप से पत्थर करने वाले तीन क्रशर मालिकों पर डोमचाच थाने में मामला दर्ज कराया है। तीनों पर अवैध भंडारण करने को लेकर झारखंड माइनिंग अधिनियम 2014 की धारा 67 के अंतर्गत मामला दर्ज कराया किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

चेन पुलिंग केआरोप में चार गिरफ्तार

झुमरीतिलैया : कोडरमा आरपीएफ ने चैन पुलिंग कर पूजा स्पेशल ट्रेन 03180 को रोकने के जुर्म में रेलवे एक्ट की धारा 141 के तहत चार लोगों को गिरफ्तार कर रविवार को धनबाद रेल न्यायालय भेज दिया गया। यह जानकारी आरपीएफ सबइंस्पेक्टर सीबी दूबे ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

अवैध स्टोन चिप्स लदे दो ट्रक जब्त

कोडरमा: कोडरमा के सहायक खनन पदाधिकारी योगेंद्र बड़ाइक ने रविवार संध्या अवैध स्टोन चिप्स लदे दो ट्रकों को जब्त किया है। जप्त ट्रक जेएच 12ई-8720 व जेएच 12ई-4629 है। इसे लेकर कोडरमा थाना में मामला दर्ज किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें