Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

रिजल्ट लेकर घर लौट रहा छात्र का अगवा

झुमरीतिलैया : रिजल्ट लेकर घर लौट रहे एक नौंवी कक्षा के छात्र को अगवा किए जाने का एक मामला सामने सोमवार को सामने आया है। हालांकि कुछ ही घंटो में अगवा बालक सकुशल घर लौट आया। इस संबंध में अपहृत छात्र शिवम कुमार (15), पिता रमेश मोदी, गांधी स्कूल रोड, झुमरीतिलैया ने बताया कि कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर से अपना रिजल्ट लेकर अपने घर आ रहा था। इसी दौरान शौच करने के लिए रास्ते में रुका। तभी मारुति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

महिला के साथ छेड़खानी

कोडरमा: तिलैया थानांतर्गत इंदरवा बस्ती निवासी एक महिला ने तिलैया थाना में एक आवेदन देकर गांव के कमलेश कुमार चंद्रवंशी, रोहित कुमार चंद्रवंशी, राजेश राम, कैलाश राम आदि पर उसके साथ छेड़छाड़ करने, मारपीट एवं पर्स छीनने का आरोप लगाया है। सोमवार को थाना को दिये आवेदन में उन्होंने कहा है कि रविवार की संध्या 8 बजे वह तिलैया बस्ती स्थित वासंतिक दुर्गापूजा मंडप अपने पति के साथ मेला घूमने गई थी। मंडप के सामन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

कमांडर जीप लूटकांड का आरोपी गिरफ्तार

कोडरमा: ढाब थाना क्षेत्र अंतर्गत पडरिया मोड़ के निकट कमांडर जीप में सवार लोगों के साथ लूटपाट मामले में एक और आरोपी करमीकुंड निवासी लखन सोरेन को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार लिया है। गिरफ्तार आरोपी लखन सोरेन ने पुलिस के समक्ष उक्त कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। बतातें चलें कि तिलैया से सतगावां जा रही कमांडर जीप जेएच 12ए-4895 को 27 दिसंबर की सुबह करीब 4.45 बजे पंडरिया मोड़ के निकट अपराधियों द्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

दुष्कर्म की पीडि़ता के परिजनों से मिले एएसपी

कोडरमा: कोडरमा थानांतर्गत फुलवरिया गांव की एक 14 वर्षीय किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म मामले को लेकर सोमवार को एएसपी नौशाद आलम पीड़िता के परिजनों से मिले। इस दौरान उन्होंने पीड़ित किशोरी व उसके परिजनों से मामले की पूरी जानकारी ली तथा घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। किशोरी की मां ने एएसपी से अभियुक्त की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने बताया कि युवक का उसके घर आना-जाना था। दोनों परिवारों के बीच अच्छा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

जेई के साथ मारपीट, धरना व नारेबाजी

झुमरीतिलैया : पथ निर्माण विभाग सतगावां शाखा में कार्यरत कनीय अभियंता रामबालक प्रसाद के साथ रविवार की शाम उनके आवास पर हुई कथित मारपीट के विरोध में सोमवार को डिप्लोमा अभियंता संघ व विभाग के सभी कर्मियों ने विभाग के ईई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। अभियंताओं व विभाग के कर्मियों ने कार्यपालक अभियंता के कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और धरना पर बैठ गए। इससे पूर्व पथ प्रमंडल कार्यालय परिसर में एक बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        

हावड़ा-मुंबई मेल रही रद, ट्रेनों का विलंब चलना जारी

झुमरीतिलैया : लगातार कई दिनों से विलंब से चल रही अप लाइन की 12321 हावड़ा-मुंबई मेल को सोमवार को रद कर दिया गया। वहीं डाउन लाइन की 12322 मुंबई-हावड़ा मेल सोमवार की सुबह 6 बजे कोडरमा स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन का कोडरमा पहुंचने का निर्धारित समय रविवार की सुबह 4 बजे है। ट्रेन के विलंब से पहुंचने की वजह से पर्व-त्योहार में बाहर जानेवाले लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। जबकि सोमवार की सुबह डाउन ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

छुट्टी के दिन भी कोषागार में होता रहा काम

कोडरमा: वित्तीय वर्ष के अंतिम दौर को लेकर विभागों में आवंटन निकासी को लेकर आपाधापी मची है। कमोवेश सभी विभागों का योजना व गैर योजना मद का आवंटन मार्च माह में आता है। ऐसे में फर्जी निकासी न हो, इस पर भी ध्यान रखा जा रहा है। इधर, रामनवमी व रविवार के छुट्टी के बावजूद कोषागार में काम-काज होता रहा। डीसी छवि रंजन ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। साथ ही कोषागार से संबंधित एसबीआई कोडरमा बाजार शाखा को भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

आत्मरक्षा का सशक्त हथियार है कराटे: डीसी

झुमरीतिलैया : माहुरी भवन झुमरीतिलैया में रविवार को झारखंड कराटे डू एसोसिएशन के तत्वावधान में जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त छवि रंजन, विशिष्ट अतिथि माहुरी वैश्य मंडल के अध्यक्ष रवि कपसीमे, माहुरी महिला समिति की अध्यक्ष सुनीता सेठ, राजेश कपसीमे, सतीश भदानी उपस्थित थे। प्रतियोगिता का उद्घाटन अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जलित कर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:22 PM (IST)
        

आरपीएफ ने किया पांच को गिरफ्तार

झुमरीतिलैया : कोडरमा आरपीएफ ने रविवार को अलग-अलग मामले में 5 लोगों को गिरफतार को धनबाद रेल न्यायालय भेज दिया। कोडरमा आरपीएफ के सबइंस्पेक्टर सीबी दूबे ने बताया कि गया-आसनसोल इएमयू सवारी गाड़ी में महिला डब्बा में सफर करने के जुर्म में 2 लोगों को रेलवे एक्ट की धारा 162 तथा धनबाद-गया इंटरसीटी के गार्ड वैन में पायदान पर सफर करने के जुर्म में 3 लोगों को रेलवे एक्ट की धारा 156 के तहत गिरफ्तार किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

किशोरी के साथ दुष्कर्म का आरोप

कोडरमा: कोडरमा थाना अंतर्गत फुलवरिया गांव में एक 14 वर्षीय के साथ जबरन दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़िता के बयान पर कोडरमा थाना में कांड दर्ज किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने कहा है कि शनिवार की रात्रि जब वह शौच के लिए गई हुई थी कि उसी समय गांव के ही राजेंद्र सिंह, पिता शिवन सिंह मुंह ढक कर आया और उसे जंगल की ओर जबरन ले गया। वहां उसके साथ जबरन दुष्कर्म कर रात्रि में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

पहले आओ-पहले पाओ योजना की होगी जांच

कोडरमा: भूमि संरक्षण विभाग के द्वारा पहले आओ पहले-पाओ योजना के तहत कृषि यंत्रों के वितरण के लिए लाभुक चयन पर सवाल उठ गया है। भारी भरकम अनुदान पर दी जानेवाली कृषि यंत्रों के लिए काफी कम लाभुकों का आवेदन आना ही संदेह को जन्म दिया है। शुक्रवार को कार्यपालक दंडाधिकारी कमलेंद्र कुमार सिन्हा ने लाभुकों के अनुमोदन के लिए बैठक के दौरान चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि योजना में लक्ष्य के वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:55 PM (IST)
        

त्वरित मदद के लिए डायल करें पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर

कोडरमा: अब सूचना मिलने के साथ ही पुलिस की एक टीम घटनास्थल की ओर कूच करेगी। इसके लिए कोडरमा एसपी वाई एस रमेश की पहल पर शनिवार को जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष की शुरुआत की गई। जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन उपायुक्त छवि रंजन व एसपी वाई एस रमेश ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। मौके पर एएसपी नौशाद आलम, एसडीओ लेआकत अली, प्रशिक्षु डीएसपी राजा मित्रा, डोमचांच थाना प्रभारी सुघीर पोद्वार, अनिश मोहित क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:53 PM (IST)
        

युवक लापता

झुमरीतिलैया : बिहार के नवादा जिला के रजौली थानांतर्गत सिरदला निवासी प्रदीप प्रसाद ने तिलैया थाना में एक आवेदन देकर अपने छोटे भाई संतोष प्रसाद (25)की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस को दिये आवेदन में उन्होंने कहा है कि 24 मार्च को हमारा भाई तिलैया बाजार आया था, इसके बाद वह तिलैया बाजार से घर वापस नहीं लौटा। खोजबीन किया परंतु कुछ भी पता नहीं चला। वह बोलने में असमर्थ है। पुलिस मामले की जांच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:52 PM (IST)
        

बीज वितरण में खुलने लगी है गड़बड़ी की परतें

कोडरमा: कृषि विभाग द्वारा गेहूं के 1000 क्विंटल बीज वितरण में हुई गड़बड़ी की परतें धीरे-धीरे खुलने लगी है। डीसी ने मामले की जांच का जिम्मा एसडीओ लेयाकत अली व कार्यपालक दंडाधिकारी कमलेंद्र कुमार सिन्हा को दिया है। वहीं एक सप्ताह में मामले की जांच कर प्रतिवेदन मांगा गया है। इधर, जांच के प्रथम चरण में ही भारी गड़बड़ी की संभावना दिखने लगी है। बताया जा रहा है कि वितरण पंजी में बिरहोरों का सटीक हस्ताक्षर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

महिला की मौत पर झोला छाप डाक्टर पर मामला दर्ज

जयनगर : थाना क्षेत्र के चदरा पीपराडीह में गुरुवार को झोला छाप डॉक्टर द्वारा इलाज में कथित रूप से बरती गई लापरवाही महिला मसो. डेगनी की हुई मौत मामले में आरोपी डॉ. सिकंदर यादव के विरुद्ध जयनगर थाना में भादवि की धारा 304 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मृतका मसो. डेगनी की बहन के पुत्र शिवशंकर सिंह के लिखित बयान पर मामला दर्ज किया गया है। जयनगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

छेड़खानी का विरोध किया तो ब्लेड से काटा गला

झुमरीतिलैया : महिला के साथ छेड़खानी के विरोध में आये पति एवं भाई पर ब्लेड से हमला कर गला काटने का एक मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार कोडरमा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की रात्रि खिलौना बनानेवाला एक परिवार स्टेशन पर बैठा था। इसी दरम्यान झुमरीतिलैया के बजरंग नगर में रहने वाले बसंतलाल गायकवाड (55) ने राजू सांथी की 23 वर्षीय पत्‍‌नी के साथ छेड़छाड़ करने लगा। इसी बीच राजू सांथी व इसका साला सुनील क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

झोला छाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत

जयनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम चदरा पिपराडीह में गुरूवार की संध्या एक 50 वर्षीय महिला मसोमात डेगनी की मौत हो गई। उसी गाव में रह रहे मृतका की बहन का पुत्र शिवशकर सिंह ने जयनगर थाना में एक आवेदन देकर बेको गाव का एक झोलाछाप डॉक्टर सिकंदर यादव पर गलत सुई देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सिकंदर यादव को मसोमात डेगनी के कमर दर्द का इलाज कराने के लिए बुलाया गया था। सिकंदर दोपहर लगभग 12 बजे मसोमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

पुलिस हेल्पलाइन में होगा शिकायतों का त्वरित निपटारा

कोडरमा: आम जनता की समस्याओं का त्वरित निष्पादन व पुलिस के कार्यो में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से पुलिस हेल्पलाइन एसपी कार्यालय के बगल के कक्ष में शुक्रवार से चालू किया गया। पुलिस हेल्पलाइन का उद्घाटन कोडरमा के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। मौके पर उपायुक्त छवि रंजन, एसपी वाईएस रमेश, एएसपी नौशाद आलम, कोडरमा थाना प्रभारी शिवनाथ प्रसाद, महिला थाना प्रभारी आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

लोक अदालत में 34 मामलों का निष्पादन

कोडरमा: व्यवहार न्यायालय परिसर कोडरमा में जिला विधिक सेवा प्राधिकार कोडरमा के तत्वावधान में लोक अदालत का आयोजन शुक्रवार को किया। लोक अदालत का उद्घाटन प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि लोक अदालत न्याय का सशक्त और सुलभ माध्यम है। इसके प्रति लोगों का बढ़ता रुझान उत्साहव‌र्द्धक है। वहीं कुटुंब न्यायालय के प्रधान जज सीमा सिन्हा ने लोगों को लोक अदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल, एक गंभीर

कोडरमा: कोडरमा थाना अंतर्गत कोडरमा जयनगर मोड़ पर शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार दो युवक बुरी तरह घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार तिलैया निवासी अमित कुमार व विक्की कुमार तिलैया से जयनगर जा रहे थे। इसी दौरान कोडरमा जयनगर मोड़ पर एक मवेशी के अचानक दौड़ जाने से मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक अनियंत्रित होकर गिर गए। घटना में दोनों युवक बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों ने इलाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें