Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

नक्सली धमक से रेल परियोजना के काम में लगा ब्रेक

संवाद सहयोगी, कोडरमा: नक्सली धमक से कोडरमा-तिलैया नवादा रेल परियोजना के कार्य में ब्रेक लग गया है। एक नक्सली संगठन ने हाल के दिनों में गझंडी अंतर्गत बिहार सीमा से सटे क्षेत्र में कार्य में ब्रेक लगा दिया है। मंगलवार को नक्सलियों ने दहशत फैलाने के लिए दो कर्मियों की जमकर पिटाई भी कर दी। मामला कोडरमा पुलिस तक भी पहुंचा है। पूरे मामले में पुलिस नजर रख रही है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए गझंडी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:52 PM (IST)
        

बरिश से कोडरमा में तबाही, कई घर गिरे

जयनगर (कोडरमा) : पिछले छह दिनों से हो रही लगातार बारिश से दर्जनों घर ध्वस्त हो गए। प्रखंड के लोहाडंडा निवासी करीम अंसारी, खलील अंसारी, इसाक मिया, यासिक अंसारी, महुआगढ़ा निवासी मसोमात अदनी, फुलवा देवी, साथ निवासी मोबिज खान आदि कई गरीबों के घर ध्वस्त हो गए हैं। पीड़ित परिवारों ने प्रखंड प्रशासन से इंदिरा आवास देने और फिलहाल भोजन की वैकल्पिक व्यवस्था करने की माग की है। उधर, सतगावां प्रखंड के माधोपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

: मील का पत्थर साबित होगा केंद्रीय कृषि शोध संस्थान: राय

झुमरीतिलैया: पहली बार नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के विकास के साथ-साथ देश की संस्कृति और अध्यात्म के विकास की योजनाओं पर कार्य कर रही है। इससे रोजगार के साथ-साथ देश की संस्कृति पुरी दुनिया के सामने आने का रास्ता साफ हो गया है। झारखंड में केंद्रीय कृषि शोध संस्थान खोलने का निर्णय लिया गया है। यह यहां के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उक्त बातें रविवार को झुमरीतिलैया में पत्रकारों से बात करत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        

धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

कोडरमा: धोखाधड़ी व जालसाजी का आरोपी किशोर सोनकर को तिलैया पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जमुआ के मीरगंज निवासी किशोर सोनार, पिता दशरथ सोनार पर तिलैया थाना में वर्ष 2012 में चादी के सामान के बदले गिल्लट (पानी चढ़ा) सामान देने का मामला दर्ज कराया गया था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

नाबालिग के साथ यौन शोषण का मामला दर्ज

मरकच्चो : मरकच्चो थाना क्षेत्र के पपलो पंचायत स्थित ग्राम महुआटांड़ में एक स्कूली नाबालिग छात्रा के साथ गांव के ही एक युवक द्वारा यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में नाबालिग छात्रा ने गांव के ही रफीक अंसारी (35), पिता सैकुल अंसारी के खिलाफ मरकच्चो थाना में रविवार को आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने कहा है कि गांव के ही रफीक अंसारी बराबर उसे फोन पर छेड़छ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

अक्तो नदी में चार बहे , एक का पता नहीं

जयनगर: कोडरमा थाना क्षेत्र के सियारी के समीप अक्तो नदी में स्नान करने गए चार किशोर डूब गए, जिसमें एक का पता नहीं चल पाया है। घटना रविवार शाम चार बजे की है। जानकारी के अनुसार जयनगर थाना क्षेत्र के कटाहडीह निवासी ऐहसान खान (16), पिता हाशिम खान, गोविंद खान (14), पिता कमरुद्दीन खान, सुहैल खान (14), पिता नईम खान और राजा खान (15), पिता शहजाद खान उक्त नदी पर बने चेकडैम में नहाने गए थे। तभी चारों पानी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:28 PM (IST)
        

टैंकर लूट में शामिल थे सात अपराधी

संवाद सहयोगी, कोडरमा: चंदवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत जवाहर घाटी में सोमवार की रात अपराधियों द्वारा तेल टैंकर के ड्राइवर से लूटपाट करने के मामले में सात अपराधी शामिल थे। इसका खुलासा पुलिस के हत्थे चढे़ लूटपाट में शामिल अपराधी ने किया है। गिरफ्तार अपराधी सीताराम कुमार तिवारी, पिता छत्रधारी तिवारी धरगाव नवलशाही का रहनेवाला है। गिरफ्तार अपराधी के अनुसार इस लूटकांड में पेट्रोल टैंकर से लूट के दौरान ड्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

कांउसलिंग रोकने पर डीएसई से स्पष्टीकरण

कोडरमा: जिले में प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में भारी विरोध के बाद काउंसलिंग रोकने पर निदेशक प्राथमिक शिक्षा ने डीएसई जितेन्द्र सिन्हा से स्पष्टीकरण मांगा है। मामले को लेकर यह भी कहा गया कि बिना आदेश के काउंसलिंग रोकने पर क्यों नहीं आपके विरूद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू किया जाय। प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति के लिए बुधवार को चयनित अभ्यर्थियों का काउंसलिंग होना था। लेकिन मंगलवार को पारा शिक्षकों ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

जरूरतमंदों की सेवा लायंस का उद्देश्य

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): लायंस क्लब ऑफ झुमरीतिलैया का 11वां पदस्थापना समारोह शिववाटिका सभागार मे मंगलवार की रात्रि आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में सासाराम से आये लायंस क्लब के पूर्व जिलापाल सह मल्टीप्ल डिस्ट्रिक्ट 322 के पूर्व मल्टीप्ल काउंसिल चेयरपर्सन लायन एसपी वर्मा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष समरेंद्र नारायण सिन्हा व सचिव डॉक्टर सागरमणि सहित लायन सत्र 2014-15 की पूरी टी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

अग्रस्त क्रांति दिवस पर कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा

संवाद सूत्र, झुमरीतिलैया (कोडरमा) : झुमरीतिलैया नगर कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को अगस्त क्रांति दिवस पर पदयात्रा निकाली गई। सर्वप्रथम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने झुमरीतिलैया के स्थानीय गांधी मैदान स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाया। पदयात्रा गांधी मैदान से निकल शहर का भ्रमण करते हुए झंडा चौक पर पहुंचकर संपन्न हुई। पदयात्रा का नेतृत्व नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामलखन पासवान ने किया। पदय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:16 PM (IST)
        

सेविका चयन को लेकर ग्रामीणों में मारपीट

संवाद सूत्र, सतगावां (कोडरमा): सतगावां प्रखंड के दोनैया में बुधवार को सेविका चयन को लेकर ग्रामसभा बीडीओ सह बाल विकास परियोजना पदाधिकारी विनोद कुमार कर्मकार की अध्यक्षता में हुई। ग्रामसभा में सेविका पद के लिए पूर्व सेविका मानती कुमारी, चिंता कुमारी व कंचन कुमारी का आवेदन प्राप्त हुआ। आवेदन के आधार पर जैसे ही कंचन कुमारी का नाम सेविका पद के लिए बीडीओ ने घोषित किया वैसे ही ग्रामीणों के एक पक्ष ने शोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

31 लाख का स्टांप घोटाला, प्राथमिकी की तैयारी

3 वर्ष के जांच में मिला मामला, 6 लाख के स्टांप का अता-पता नहीं संवाद सहयोगी, कोडरमा : कोडरमा कोषागार में पिछले तीन वर्ष के जांच में 31 लाख के स्टांप घोटाला का पता चला है। इसमें 25 लाख रुपये की गड़बड़ी बैंक चालान में छेड़छाड़ कर की गई है, जबकि शेष छह लाख रुपये के स्टांप का पता नहीं चल पा रहा है। यह जांच वर्ष 2011 से जूलाई 2014 के बीच की गई। पूरे मामले में कोषागार के प्रधान सहायक अशोक सिंह की भूमिका ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

कुलदीप का शव मिला, श्रीकात का अब भी पता नहीं

संवाद सूत्र, जयनगर (कोडरमा): गत 10 अगस्त की सुबह बराकर नदी में बहे यदुडीह निवासी छत्रु यादव के पुत्र कुलदीप यादव का शव चौथे दिन बड़ानों के समीप मिला। सुबह जब आसपास के ग्रामीण उधर गए तो शव पड़ा देखा। ग्रामीणों ने कुलदीप के परिजनों को शव मिलने की सूचना दी। परिजनों ने कुलदीप के शव की पहचान कर ली। वहीं जयनगर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। दूसरी ओर अलगडीहा निवासी स्व देवनारायण याद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

न्यू इंडियन पब्लिक स्कूल में क्रिकेट मैच आयोजित

संवाद सूत्र, जयनगर (कोडरमा): प्रखंड के परसाबाद स्थित न्यू इंडियन पब्लिक स्कूल में बुधवार को क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मैच में टॉस जीतकर नवम वर्ग की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 115 रन बनाए। वहीं जवाबी पारी खेलते हुए दसवीं कक्षा की टीम ने 14.1 ओवर में ही 116 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच में अंपायर की भूमिका मुकेश यादव एवं जितेंद्र सिंह ने निभाई। मौके पर सूरज गुप्ता समेत कई शिक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

विधिक जागरूकता शिविर में दी गई कानूनी जानकारी

कोडरमा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार कोडरमा एवं कानूनी सहायता केंद्र पांडेयडीह की ओर से पांडेयडीह में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर को संबोधित करते हुए कानूनी सहायता केंद्र पांडेयडीह के प्रभारी नकुल कुमार सिन्हा ने कहा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को नियम व कानून की जानकारी रखनी चाहिए ताकि वह अपने अधिकार को जान सके। उन्होंने कहा कि लोगों को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:30 PM (IST)
        

जेटेट सफल पारा शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

कोडरमा: झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (जेटेट) उत्तीर्ण पारा शिक्षकों ने मंगलवार को कोडरमा समाहरणालय के समक्ष दोषपूर्ण शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। मौके पर उपस्थित पारा शिक्षकों ने कहा कि शिक्षक नियुक्ति नियमावली में पहले से ही काफी त्रुटियां हैं, जिसे राज्य के तमाम विधायकों, अधिकारियों, मंत्रियों के अलावा मुख्यमंत्री भी मान च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        

ट्रक चालक से लूटपाट, गोली लगने से जख्मी

चंदवारा : चंदवारा थाना क्षेत्र के जवाहर घाटी में 8 हथियारबंद अज्ञात अपराधियों ने सोमवार की रात्रि 10.30 बजे एक ट्रक चालक से लूटपाट की। इस दौरान हुई मिसफायर में चालक व एक अपराधी जख्मी हो गया। शाम को पुलिस ने जख्मी अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। जख्मी अपराधी डोमचांच के घरगांव निवासी सीताराम तिवारी को पुलिस हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चंदवारा थाना क्षेत्र के चालक आरागार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 10:16 PM (IST)
        

मिट्टी की दीवार ढहने से महिला की मौत

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के खरखार पंचायत अंतर्गत ग्राम पैसरा में एक पुराने मिट्टी के घर का दीवार गिरने से एक महिला की मौत मंगलवार को हो गई। जानकारी के अनुसार सलीमा खातून (37), पति फहीम अंसारी मंगलवार को दोपहर नदी नहाने गई थी। इस बीच बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होने पर व वापस नदी से घर लौटी तथा घर के दरवाजे के पास पैर धोने लगी। उसी दौरान उसके घर से सटे जमीर मियां का पुराना खंडहरनूमा घर का म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 10:16 PM (IST)
        

हत्या के आरोपी पूर्व नक्सली एरिया कमांडर को उम्रकैद

कोडरमा : जिला जज प्रथम अरुण सिंह की अदालत ने एक ही परिवार के चार सदस्यों की निर्मम हत्या के आरोपी पूर्व नक्सली एरिया कमांडर सुनील यादव को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई है। न्यायालय ने सत्रवाद संख्या 137/05 की सुनवाई के बाद अभियुक्त को भादवि की धारा 449 तथा 17 सीएलए एक्ट में दोषी पाया और यह सजा मुकर्रर की। अभियोजन पक्ष की ओर से लोक अभियोजक मो. रिजवान एवं बचाव पक्ष की ओर से वासिफ बख्तावर खान ने द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

तडि़त चालक चोरी के आरोप में तीन गिरफ्तार

कोडरमा: कोडरमा थाना अंतर्गत राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय से बीती रात तड़ित चालक चोरी कर भागते तीन चोरों को ग्रामीणों ने धर दबोचा। इस मामले में कोडरमा थाना में विद्यालय के ग्राशिस अध्यक्ष वासुदेव प्रसाद यादव ने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि वर्ष 2008-09 में बच्चों की सुरक्षा के लिए तड़ित चालक लगाया गया था। जिसे सोमवार की रात्रि करीब डेढ़ बजे छोटू कुमार, पिता मंगद मोदी,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें