Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोडरमा

चुनाव के लिए कमर कसें कार्यकर्ता

कोडरमा: विस चुनाव की तैयारी में समाजवादी पार्टी भी जुट गई है। मंगलवार को कोडरमा प्रखंड स्तरीय सम्मेलन लरियाडीह में किया गया। इस मौके पर विधानसभा प्रभारी गोपाल यादव ने कार्यकत्र्ताओं को चुनाव के लिए कमर कसने की अपील की। श्री यादव ने कहा कि पिछले 14 वर्षो से जिले में विकास के नाम पर क्या हुआ, किसी से छिपा नही है। उन्होंने कहा कि यूपी में सपा सरकार अखिलेश यादव के नेतृत्व में गरीबों के हित में कई कल्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

बेकेजगारी से निजात दिलाने में प्रशिक्षण की अहम भूमिका

झुमरीतिलैया : बेरोजगारी से निजात दिलाते हुए स्व व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए बैंक ऑफ इंडिया द्वारा आरंभ 15 दिवसीय प्रशिक्षण मंगलवार को संपन्न हो गया। प्रशिक्षण का समापन करते हुए उपविकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा ने कहा कि बेरोजगारी से मुक्ति दिलाने और आत्म निर्भरता हासिल करने के लिए आयोजित यह प्रशिक्षण बैंक की सकारात्मक पहल है। प्रशिक्षण में प्राप्त जानकारी से प्रतिभागी गरीबी उन्मूलन में अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

कोषागार से स्टांप निकासी में गड़बड़झाला!

कोडरमा: कोडरमा कोषागार से स्टांप की निकासी में गड़बड़ी का मामला सामने आ रहा है। पिछले दो दिनों से जिले के दो वरीय अधिकारी काफी गोपनीय ढंग से मामले की जांच कर रहे हैं। बताया जाता है कार्यालय के रजिस्टर में दो चालान की जमा राशि और स्टांप निर्गत करने के रजिस्टर में एक-एक लाख का अंतर पाया गया है। एक में चालान 20 हजार का जमा है, जबकि रजिस्टर में 1.20 दर्शाया गया है। इसी तरह दूसरे मामले में भी चालान 60 ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

विकास सरकार की प्राथमिकता :: मंत्री

कोडरमा: जल संसाधन मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने मंगलवार को शहर के दो पथों का शिलान्यास किया। इसमें वीर कुवंर सिंह चौक से मोरियावां, लागत 1.67 करोड़ और डीवीसी शिव मंदिर से कोरियाडीह तक 1.11 करोड़ की लागत शामिल है। इसके अलावा उन्होंने वंदना स्वीट्स के सामने एक पीसीसी सड़क का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शहर का विकास उनकी प्राथमिकता है। अच्छी सड़के शहर के वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:41 PM (IST)
        

11 हजार वोल्ट का तार टूटा, सड़क जाम

झुमरीतिलैया (कोडरमा): शहर के विश्रामबाग रोड में सोमवार की सुबह 11 वोल्ट का तार 440 वोल्ट के विद्युत तार पर गिरने की वजह से वार्ड के कई लोगों का मीटर, टीवी, पंखे, इनवर्टर आदि जल गए। वहीं इस वजह से सेक्रेड स्कूल जाने के लिए सड़क पर खड़ा संदीप पिलानियां का पुत्र राघव पिलानिया (9) इस घटना से बाल-बाल बच गए। घटना के बाद वह काफी सहमा हुआ है। बाद में वार्ड के लोगों ने इसकी सूचना विद्युत विभाग को दी। लेकिन, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        

छत से गिरने से राजमिस्त्री की मौत

कोडरमा: झुमरीतिलैया अडडी बंगला स्थित डा. अजय सेठ के क्लिनिक नारायण भवन में राजमिस्त्री के कार्य के दौरान चंदवारा निवासी प्रयाग रविदास (50), पिता स्व. जागेश्वर रविदास की मौत सोमवार को छत से गिरने से हो गई। बताया जाता है कि वह दो मंजिला भवन में कार्य कर रहा था कि अचानक गिर पड़ा। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहा उसकी मौत हो गई। इधर, घटना को लेकर मृतक के पुत्र नवीन दास ने चिकित्सक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

बस-ट्रक की टक्कर में पाच घायल

कोडरमा: झुमरीतिलैया से नवादा जा रही यात्री बस कालीमंडा और एक ट्रक के बीच सीघी टक्कर में पांच लोग घायल हो गए। घटना सोमवार सुबह दस बजे की है। मिली जानकारी के अनुसार यात्री बस जेएच 02एस-1158 का ब्रेक फेल होने से कोडरमा कोर्ट के निकट विपरीत दिशा से आ रही ट्रक एपी16 टीसी-0729 में जाकर टक्कर मार दी। घटना में ट्रक के चालक समेत कुल पाच लोग घायल हो गए। घायलों में ट्रक चालक राजेश यादव (30), बस चालक मुंद्रिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बच्ची घायल

जयनगर : प्रखंड मुख्यालय में निवासी प्रकाश डोम की 6 वर्षीय पुत्री ज्योति कुमारी अज्ञात वाहन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना रविवार की रात्रि लगभग 8 बजे की है। बताया जाता है कि वह अपने घर के नजदीक खड़ी थी, तभी एक अज्ञात वाहन अपनी चपेट में ले लिया। उसे तुरंत पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहा प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में वह फिलहाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:30 PM (IST)
        

सर्पदंश से महिला की मौत

कोडरमा: डोमचांच प्रखंड के गड़गी निवासी कुरैसा खातुन (40), पति शहजाद अंसारी की मौत सोमवार को जहरीले सांप के काटने से हो गई। मिली की जानकारी क अनुसार उक्त महिला खेत में काम कर रहीं थी, उसी दौरान साप ने डंस लिया जिसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        

फूड पैकेट केंद्रों तक नहीं पहुंचाने का विरोध

झुमरीतिलैया : झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ कोडरमा की जिलाध्यक्ष मीना देवी व सचिव पूर्णिमा राय ने समाज कल्याण एवं बाल विकास द्वारा समेकित बाल विकास सेवा योजना के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू ईट फूड केंद्रों तक नहीं पहुंचाने का कड़ा विरोध किया है। पदाधिकारी द्वय ने कहा कि रेडी टू ईट फूड कार्यालय से वितरण करना सेविका-सहायिका को परेशान व सरकारी कार्यालयों के चक्कर में उलझाए रखना स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

शिक्षा के बिना मानव का जीवन अधूरा: बालगोविंद

झुमरीतिलैया : अखिल भारतीय धोबी महासंघ कोडरमा इकाई के तत्वावधान में केदार सदन झुमरीतिलैया में रविवार को मैट्रिक एवं इंटर के 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष बालगोविंद राम, विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय संगठन सचिव मथुरा राम थे। बतौर मुख्य अतिथि बालगोविंद राम ने कहा कि शिक्षा के बिना मानव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

एक वर्ष में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए 392 परिवार

कोडरमा: सरकार का कहना है कि आपदा से संबंधित मामलों का निष्पादन दो माह में कर देना है। लेकिन कोडरमा जिला के आपदा प्रबंधन कार्यालय के काम लेटलतीफ चल रहा है। आपदा प्रबंधन से जुड़े मामले साल भर में निष्पादित नहीं हो पा रहे हैं। अधिकारी मौन हैं। सब कुछ कर्मचारियों की मनमानी पर निर्भर करता है। नतीजतन सरकार से आपदा प्रबंधन मद में आवंटित राशि प्रभावित परिवारों के बीच भुगतान नहीं किया जा सका है। आपदा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

जमीन विवाद में बाप-बेटे के बीच मारपीट, पांच घायल

मरकच्चो : मरकच्चो थाना क्षेत्र में ग्राम नरियाही में रविवार सुबह जमीन विवाद को ले बाप-बेटे के बीच हुई मारपीट की घटना में दोनों पक्षों की ओर से पांच लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज मरकच्चो स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया जहां से एक घायल हुसैन मियां को गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए कोडरमा सदर भेज दिया गया। मामले को लेकर नरियाही निवासी हुसैन मियां ने बताया कि वह अपने पुत्र ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

कोडरमा: कोडरमा थानांर्गत कोडरमा चौक सब्जी खरीदने गए लक्खीबागी निवासी राजीव कुमार की पैशन प्लस मोटरसाइकिल बीआर 9ई-9709 चोरी रविवार को हो गई। इस संबंध में कोडरमा थाना में एक आवेदन दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

तेतरोन हरिजन टोला के बच्चों में बढ़ रही विकलांगता

जयनगर : कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड अंतर्गत तेतरोन पंचायत का तेतरोन हरिजन टोला ऐसा गांव है जहा के बच्चे विकलाग हैं। इस टोले में 10 घर ऐसे हैं। लगभग सभी घरों के बच्चे किसी न किसी रूप में विकलाग है। ऐसा नहीं है बच्चे जन्मजात विकलांग हो रहे हैं। यह विकलागता जन्म के बाद होती है। परिजनों को यह अबतक इसका कारण पता नहीं चल पाया है। यहां सभी परिवार बीपीएल होने के कारण वे अपने बच्चों का इलाज बेहतर अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, दो घायल

डोमचांच बाजार : डोमचांच प्रखंड के शिवसागर मोड़ के समीप शनिवार की रात्रि अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार गुहदर निवासी अजीत राज मेहता (28) की मौत घटनास्थल पर हो गई। वहीं घटना में दिनेश राणा व मनोज राणा घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नरेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को रेफरल अस्पताल डोमचांच भेजा। सूचना पाते ही मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:51 AM (IST)
        

मध्यस्था केंद्र में सुलझाएं विवाद: ममता

कोडरमा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार कोडरमा के तत्वावधान में शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर कोडरमा में मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम मे मुख्य रूप से आई प्रशिक्षित मध्यस्थ ममता श्रीवास्तव, मनीषा रानी व एल के गिरी ने कोडरमा जिला में कार्यरत सभी न्यायिक पदाधिकारी, अधिवक्ताओं, विधि के छात्र-छात्राओं एवं अन्य लोगों को मध्यस्थता के संबंध में विस्तृत जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        

कोडरमा में सक्रिय है वाहन लूटेरा गिरोह

कोडरमा: हाल के दिनों में कोडरमा में वाहन लूटेरा गिरोह सक्रिय हो गया है। इस गिरोह में जिले के कई अपराधी भी शामिल है। डोमचांच पुलिस के हत्थे चढ़ा तीन आरोपियों से जिले में वाहन लूट के कई मामलों का खुलासा हुआ है। इस गिरोह में शामिल अन्य आरोपी फरार हो गए। वहीं गिरफ्तार आरोपियों में चंदवारा निवासी मुकेश सिंह, पिता रामविलास सिंह, गुमो निवासी बबलू वर्मा, पिता कामेश्वर वर्मा, तथा मदनगुंडी निवासी मुकेश याद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        

जीवन के लिए अहम है संगीत : पांडेय

झुमरीतिलैया : सीडी बालिका उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया में शनिवार को एकल गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में वर्ग नवम एवं दशम की 20 छात्राओं ने राष्ट्रीय व लोकगीत प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता में प्रथम-वर्ग दशम की आरती कुमारी, द्वितीय-वर्ग नवम की अनीता कुमारी एवं तृतीय-काजल कुमारी, निशा कुमारी रही। मौके पर विद्यालय के प्राचार्य रामप्रवेश पांडेय ने कहा कि संगीत मनुष्य जीवन के काफी अहम है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        

पेयजल समस्या को ले ग्रामीणों ने की बैठक

मरकच्चो : प्रखंड मुख्यालय मरकच्चो स्थित दुर्गामंडप के समीप उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय कालीमंडा के मैदान में शनिवार को ग्रामीणों ने पेयजल आपूर्ति के मुद्दे पर बैठक की। बैठक में मुख्य रूप से जिप अध्यक्ष महेश राय, झाविमो जिलाध्यक्ष बेदू साव, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता राकेशचंद्र उपाध्याय उपस्थित थे। बैठक में जलापूर्ति करने के उपायों पर चर्चा की गई। वहीं पेयजल विभाग के कर्मियों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        
(News from Koderma, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें