जामताड़ा

  • 27 वर्ष बाद कॉलेज जमीन पर मिला मालिकाना हक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मिहिजाम : शहर के जनजातीय संध्या डिग्री महाविद्यालय परिसर के एक हिस्से पर शुक्रवार को न्यायालय के आदेश के बाद वादी शांति बाला दासी के परिजनों को दखल दिलाया गया। न्यायालय के आदेश के बाद प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह बीडीओ अमित कुमार, नाजिर संजय कुमार शुक्ला, लाइन नाजिर पंकज कुमार, थाना प्रभारी मंगल प्रसाद, सीआई आशुतोष कुमार, दलबल के साथ सुबह करीब 9 बजे कॉलेज पहुंचे। करीब 5 घंटे चली कार्रवा... और पढ़ें »

  • बस पड़ाव शहर से दूर शिफ्ट करने के निर्णय पर एतराज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवाद सूत्र,जामताड़ा : जिला प्रशासन द्वारा बस पड़ाव को शहर से दूर शिफ्ट करने के निर्णय के विरोध में शुक्रवार को संताल परगना मोटर मजदूर संघ के तत्वावधान में एक सर्वदलीय बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला बीस सूत्री कमेटी के अध्यक्ष संतन मिश्र ने की। इस मौके पर मिश्र ने बताया कि जिला विकास की ओर अग्रसर है इसका ये मतलब नहीं कि लोगों को परेशानी और जोखिम में डालें। आज समाहरणालय शहर से दूर होने के का... और पढ़ें »

  • चित्तरंजन में दिनदहाड़े हजारों की छिनतई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मिहिजाम : रेलनगरी चित्तरंजन में एक बार फिर छिनतई करनेवाला गिरोह सक्रिय हो गया है। शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे तीन नंबर गेट के समीप बैंक ऑफ इंडिया के पास लगभग 60 वर्षीय बूजुर्ग सेवानिवृत्त चिरेका कर्मी का रुपयों से भरा थैला झपट कर उचक्का फरार हो गया। बताया गया कि बूजुर्ग व्यक्ति रुपनारायणपुर के कल्यानग्राम में रहते हैं और बैंक से 15 हजार रुपया निकाल कर अपनी साइकिल से अमलादही मार्केट... और पढ़ें »

  • कार व ट्रक के टक्कर कोर्ट कर्मी घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवादाता सहयोगी जामताड़ा : मिहिजाम-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर बेवा मोड़ के समीप ऑल्टो कार और ट्रक में सीधी टक्कर हो गई, गाड़ी की रफ्तार धीमी होने की वजह से कोई बड़ी दुर्घटना तो नहीं हुई पर ऑल्टो कार सवार श्याम नंदन सहाय को पैर और कमर में हल्की चोट आई। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सहाय अपनी ड्यूटी से दोपहर में खाना खाने घर जा रहे थे तभी विपरीत दिशा से आ रही ट्रक ने टक्कर मार दी सहाय जिला कोर्ट में ... और पढ़ें »

  • स्थानीय नीति के खिलाफ झामुमो का धरना आज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवाद सहयोगी,नाला : विभिन्न मांगों को लेकर झामुमो नाला प्रखंड इकाई के तत्वावधान में 30 अप्रैल को नाला प्रखंड कार्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी प्रखंड अध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि उज्ज्वल भट्टाचार्य ने दी। भट्टाचार्य ने बताया कि झारखंड राज्य में रघुवर सरकार द्वारा स्थानीय नीति लागू करने का झामुमो विरोध करती है। उन्होंने कहा कि राज्य में 1932 के आधा... और पढ़ें »

  • मंत्री व अधिकारी को प्यासी जनता से मतलब नहीं

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवाद सूत्र, जामताड़ा : एक ओर जहां जिले की जनता पानी के बिना तरस रही है वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन स्थापना दिवस के नाम पर लाखों खर्च करके नाच गाना देखने में मशगुल हैं। उक्त बातें शनिवार को विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा। विधायक ने मोर्चा खोलते हुए कहा कि जिले के सभी पंचायत पानी के लिए बेहाल हैं। जिधर जाता हूं ग्रामीणों की व्यथा सुनकर रोना आ जाता है। पेयजल स्वच्छता विभाग प... और पढ़ें »

  • वाहन चालकों की मनमानी का मामला पहुंचा थाना

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    संवाद सूत्र, करमाटांड़ : करमाटांड़ बाजार में बेतरतीब वाहनों का आवागमन व जहां-तहां पड़ाव तथा बीच बाजार में माल लोड-अन लोड करने से लोगों को विशेष कर स्कूली बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। शुक्रवार की सुबह में ऐसा ही एक मामला बाजार में आया जब टेंपो चालक के द्वारा मनमानी करने पर जब लोगों ने उसे टोका तो वह धक्का मुक्की करने पर उतर गया। इस मामला को लेकर स्थानीय बाजार के लोग थाना पहुंचे। जहां कहा गया कि स... और पढ़ें »

  • निर्माण कार्य पर ईई ने जताया असंतोष

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुंडहित : शुक्रवार को कुंडहित ¨सचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता संतोष कुमार द्विवेदी ने अजय बराज नहर के रामपुर वितरणी में चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। कार्यपालक अभियंता ने रामपुर वितरणी में सिहंवाहिनी मंदिर के निकट बनाए जा रहे दो एलडी साइफन तथा महेशपुर स्थित रेफरल अस्पताल के निकट बनाए जा रहे एक पुलिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय तीनों कार्यस्थल पर काम बंद पाया गया। ... और पढ़ें »

  • विद्यालयों में नव नामांकित छात्रों का अभिनंदन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जामताड़ा : स्कूल से बाहर के बच्चों को विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्रों में नामांकन व नियमित ठहराव सुनिश्चित करने को ले गत आठ अप्रैल से संचालित विद्यालय चलें-चलाएं अभियान के तहत शुक्रवार को विद्यालय स्तर पर एक समारोह का आयोजन कर नव नमांकित छात्रों का स्वागत किया गया। समारोह के तहत विद्यालय स्तर पर छात्रों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर अभियान के उद्देश्य को प्रभावी बनाने क... और पढ़ें »

  • खाद्य सुरक्षा सूची में नाम नहीं रहने से आक्रोश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुंडहित : खाद्य सुरक्षा सूची में नाम नहीं जोड़ने से आक्रोशित सैकड़ों की संख्या में विभिन्न गांवों से आए महिला पुरूषों ने कुंडहित प्रखंड मुख्यालय स्थित डाकबंगला मैदान में एकत्रित होकर आक्रोश जताया। शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचे लोगों का इरादा धरना प्रदर्शन करने का था लेकिन मुख्यालय में अधिकारी के मौजूद नहीं रहने के कारण धरना कार्यक्रम टाल दिया गया। डाकबंगला मैदान में एकत्रित लोगों ... और पढ़ें »

  • पंचायतों में करें योजनाओं का क्रियान्वयन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, जामताडा : काम मांगो, काम खोलो अभियान के तहत शुक्रवार को प्रखंड परिसर के मनरेगा सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी गुफरान अहमद ने की। इस मौके पर उन्होंने पंचायत प्रतिनिधि को सुखाड़ का हवाला देते हुए प्रत्येक गांव में मनरेगा के तहत योजना लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को गांव में काम उपलब्ध कराना है जिस गांव... और पढ़ें »

  • आगजनी के प्रति सतर्कता जरूरी : आयुक्त

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता,जामताड़ा : संतालपरगना के आयुक्त बालेश्वर ¨सह ने आए दिन हो रही आगजनी की घटना व बर्बाद हो रहे जान-माल को बचाने के लिए आमजनों को जागरूक रहने तथा प्रशासनिक पदाधिकारियों को भी सजग रहने का निर्देश दिया है। आयुक्त ने कहा कि आए दिन समाचार पत्रों में संताल परगना प्रमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में आगजनी की घटना होने की सूचना प्रकाशित हो रही है। प्रचंड गर्मी के बीच आगजनी की संभावना बनी रहती है... और पढ़ें »

  • गबन के आरोपी लैंप्स अध्यक्ष गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुंडहित : सरकारी राशि गबन के आरोप में शुक्रवार को कुंडहित पुलिस ने फतेहपुर लैंप्स के अध्यक्ष सह अखिल भारतीय कोल समाज के केंद्रीय अध्यक्ष उमानाथ कोल को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार कुंडहित थाना प्रभारी केडी झा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उमानाथ कोल को फतेहपुर प्रखंड के मुरीडीह गांव स्थित उनके घर से शुक्रवार की दोपहर में गिरफतार किया। विदित हो कि बतौर फतेहपुर लैंप्स अध्यक्ष उमान... और पढ़ें »

  • कुंडहित में पारा शिक्षकों का मशाल जुलूस आज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुंडहित : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक महासंघ के निर्देश पर कुंडहित के पारा शिक्षकों द्वारा शनिवार को मशाल जुलूस का आयोजन किया जाएगा। इस सबंध में महासंघ के कुंडहित इकाई के सचिव तापस राय ने बताया कि मशाल जुलूस का आयोजन प्रखंड के खजुरी में किया जाएगा। खजुरी चौक से शुरू होकर मशाल जुलूस खजुरी स्वास्थ्य केंद्र तक जाएगी। जुलूस मे प्रखंड के तमाम पारा शिक्षकों से शामिल होने का अनुरोध किया गया ह... और पढ़ें »

  • तीन दिन में किचनशेड निर्माण विवरणी जमा करें : डीएसई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जामताड़ा : जिले में संचालित प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में संचालित किचन शेड व निर्माण कार्य की वर्तमान स्थिति से संबंधित विवरणी प्रतिवेदन तीन दिन के अंदर सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय में उपस्थापित करें अन्यथा विभागीय कार्रवाई भुगतने को तैयार रहें। उक्त निर्देश जिला शिक्षा अधीक्षक झब्बू पंडित ने बीईईओ वीपीओ को पत्र निर्गत कर दिया है। साथ ही पत्र के माध्यम से निर्देश दिया है कि संबंधित क्... और पढ़ें »

  • वाहन पलटने से दो लोग गंभीर रूप से जख्मी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, फतेहपुर : फतेहपुर-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर थाना से कुछ दूरी पर एक मैजिक वाहन संख्या जेएच 21सी 9411 के पलटने से नौ सवारी घायल हो गए। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी प्रेमरंजन उरांव एसआई श्रवण कुमार सोगत ¨सह घटनास्थल पर पहुंच कर घायलों का प्राथमिक उपचार कराया जबकि गंभीर रूप से घायल बुजई हेम्ब्रम एवं जुमली मुर्मू को एंबुलेंस से जामताड़ा भेजा गया। इसके अलावा महादेव हेम्ब्रम, जागेश्वर हेम्ब्रम, ... और पढ़ें »

  • बिजली की शार्टसर्किट से घरों में लगी आग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, करमाटांड़ : प्रखंड के नावाडीह गांव में पांच दिन बाद एक बार पुन: बिजली की शार्टसर्किट से शुक्रवार को एक खपड़ैल घर में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। एक ही परिवार के तीन भाईयों का घर गोदो मियां, अबुल हसन व लोदा मियां शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए गए थे तभी दोपहर के दो बजे अचानक आग की लपटें देख ग्रामीण दौड़ पड़े। लेकिन तक खपड़ैल घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना की खबर... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रति जागरूकता जरूरी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जामताड़ा : सुदूर क्षेत्र में संचालित स्वास्थ्य केंद्र व उपस्वास्थ्य केंद्रों में भी लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण व संस्थागत प्रसव सुनिश्चित हो इसे तत्काल प्रभाव से अमल में लाने का प्रयास करें। उक्त निर्देश सीएस डॉ. माइकल आइंद ने शुक्रवार को सीएस सभागार में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण में चिकित्सकों व प्रसव केंद्र प्रभारी को दिया। अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने प्रशिक्षण के ... और पढ़ें »

  • पेड़ से टकराकर वैन दुर्घटनाग्रस्त

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, ¨बदापाथर : जामताड़ा- दुमका मुख्य सड़क पर पालोजोरी गांव के समीप अनियंत्रित पिकअप वैन पेड़ से टकराने से वाहन का खलासी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल की पहचान राजेश कुमार रवानी केंदुआटांड़, धनबाद के रूप में हुआ है। पुलिस द्वारा घायल खलासी को बेहोशी के हालत में इलाज के लिए जामताड़ा भेजा गया है। घटना शुक्रवार सुबह करीब छह बजे की है। जानकारी के अनुसार जेएच 10 एबी 6266 नंबर के खाली पिकअप वैन दुमक... और पढ़ें »

  • जीजा पर मारपीट व छिनतई की शिकायत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, जामताड़ा : ससुरालियों द्वारा घर में घुसकर मारपीट करने के बाबत एक मामला शुक्रवार को एसडीजेएम की अदालत में दायर किया गया। मिहिजाम हिल रोड निवासी गणेश दास ने कोलकाता निवासी जीजा सुरेश दास समेत पांच अन्य लोगों पर घर में घुसकर बहन आरती दास के साथ मारपीट कर चालीस हजार रुपये का गहना छिनतई करने का आरोप लगाया है। सूचक ने अदालत को बताया है कि आरोपी के विरूद्ध पूर्व से ही दहेज उत्पीड़न का मामला न्... और पढ़ें »

(News from Jamtara, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें