Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

काम करनेवाले नेता को दें वोट : रालोपा

जासं, गिरिडीह : कोलडीहा में रविवार को राष्ट्रीय लोकतंत्र पार्टी की बैठक हुई, जिसमें आसन्न विधानसभा चुनाव पर चर्चा की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए रालोपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल लाल ने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में जनता ऐसे नेता को अपना वोट दे जिससे वह हक से अपना काम करवा सके। जो विधायक एवं प्रतिनिधि गिरिडीह के बंद कल-कारखाने को खुलवा कर रोजगार मुहैया करा सके जनता उसे ही वोट दें।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:38 AM (IST)
        

हाइवा से कुचलकर बच्चे की मौत, जाम

नारायणपुर : थाना क्षेत्र के मुचियाडीह गाव में रविवार को सड़क दुर्घटना में 15 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी। मृतक की पहचान मुस्ताक अंसारी के रूप में हुई है। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने मुचियाडीह पबिया सड़क को जामकर विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा। हालांकि, पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

पदा. मुख्यालय में रहना सुनिश्चित करें : डीसी

जामताड़ा : जिले के सभी पदाधिकारी अपने मुख्यालय में रहेंगे। जिला या मुख्यालय के बाहर जाने वाले पदाधिकारी कारण बताकर अपने वरीय पदाधिकारी से अनुमति लेंगे। प्रखंड स्तर के पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी से एवं जिला स्तर के पदाधिकारी उप विकास आयुक्त से अनुमति लेंगे। ये बातें बुधवार को उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने सभागार में जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ सामान्य समीक्षा बैठक में कही। उपायुक्त ने इस क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

शिक्षक को हटाने के लिए अड़े ग्रामीण

जामताड़ा : नाला प्रखंड अंतर्गत आदर्श मध्य विद्यालय मंझलाडीह के शिक्षक गोपी नाथ महतो के स्थानांतरण के बाद जम रहने से नाराज ग्रामीणों ने उन्हें हटाने के लिए बुधवार को समाहरणालय के समक्ष धरना - प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि अनियमितता के मामले में घिरे शिक्षक पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने उपायुक्त के आदेश पर शिक्षा विभाग ने 14 अक्टूबर को उनका स्थानांतरण दूसरे विद्यालय में कर दिया था, इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

विस चुनाव के लिए कोषांग गठित

जामताड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव से संबंधित कार्य के निष्पादन के लिए उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह के निर्देश पर विभिन्न कोषांग का गठन किया गया। बुधवार को जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि चुनाव के लिए 12 कोषांग कार्मिक,सामग्री, ईवीएम , वाहन ,निर्वाचन , प्रेक्षक ,मिडिया एवं स्वीप ,आचार संहिता और विधि व्यवस्था , व्यय लेखा, प्रशिक्षण ,पोस्टल मतपत्र और हेल्प लाइन, शिकायत व एसएम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:15 PM (IST)
        

नियुक्ति पत्र के लिए प्रदर्शन

जामताड़ा : आरसीएच के तहत कार्यरत एएनएम ने नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। कर्मियों ने नियुक्ति पत्र का वितरण अविलंब करो,बकाया मानदेय भुगतान शीघ्र करो आदि नारे लगाए। विभाग के पदाधिकारियों एएनएम को दो-चार दिन में पत्र मिलने का आश्वासन दिया। इस बात से भड़की नर्स सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर ही धरना पर बैठ गयी। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

सेवाभाव से कार्य करें एएनएम : सीएस

जामताड़ा : सिविल सर्जन सभागार में मंगलवार को समारोह का आयोजन कर एनआरएचएम के तहत अनुबंध पर नवचयनित 91 एएनएम को सिविल सर्जन डॉ. बीके साहा ने नियुक्ति के साथ पदस्थापना पत्र दिया। जामताड़ा प्रखंड के विभिन्न स्वास्थ्य उपकेंद्रों में 19 एएनएम, नाला 27 एएनएम, कुंडहित में 22 एएनएम,सदर अस्पताल जामताड़ा में छह को पदस्थापित किया गया है। सिविल सर्जन ने कहा कि जिस उद्देश्य से इस सेवा में शामिल हुई हो उसका ख्याल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

योजना बना दें मजदूरों को काम

जामताड़ा: प्रत्येक गांव में योजना शुरू कर गांव के मजदूरों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराएं। मंगलवार को प्रखंड परिसर स्थित मनरेगा सभागार में मनरेगा योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने ये बात कही। मुख्यमंत्री पीसीसी पथ का कार्य प्रारंभ करने का निर्देश देते हुए कहा कि मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ानी है। जिन पंचायत में योजना नहीं चल रही है वहां रोजगार सेवक ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित

मिहिजाम : चिरेका रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार को एडब्ल्यू लाइन स्थित परेड मैदान में शहीद दिवस मनाया। जवानों ने शहीदों को सलामी दी। सभी अधिकारी एवं जवानों ने शहीद जवानों को माल्यार्पण किया। चिरेका सुरक्षा आयुक्त राजकुमार सिंह ने शहीद मीनार पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जवानों को हमेशा तत्पर रहने को कहा। देश की आन,बान और शान किसी भी कीमत पर हम मिटने नहीं देंगे। मौके पर सहायक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

स्वच्छता से हो जिले की पहचान : डीसी

जामताड़ा : दुर्गा पूजा में आपने क्या किया शायद नहीं हो पता, लेकिन आपको कोई देख रहा था यह मंगलवार को उस समय पता चला जब उपायुक्त ने बेहतर कार्य के लिए पूजा कमेटी व व्यक्तियों को सम्मानित किया। समाहरणालय के सभागार में डीसी शशि रंजन सिंह शहर के तीन पूजा कमेटी व जामताड़ा थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह को पूजा पर उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया। डीएन एकेडमी द्वारा सिविल एसडीओ एके सिन्हा की अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:13 PM (IST)
        

जिले को सर्वश्रेष्ठ बनाना ही प्राथमिकता: डीसी

जामताड़ा : जिले के नए उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया। इससे पूर्व वे राज्य पंचायती राज विभाग में निदेशक के पद पर आसीन थे। पदभार ग्रहण करने के साथ ही उपायुक्त ने जिले को सर्वश्रेष्ठ जिला बनाने के लिए जिन मूलभूत सुविधा को सुदृढ़ करने की जरूरत होगी, वह सभी प्राथमिकता में होगी। कार्यालय कक्ष में उपस्थित पदाधिकारियों को भी अपडेट रहने की बात कहीं। साथ ही, संचार सिस्टम को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

पुलिस छावनी में तब्दील सकलपुर

करमाटाड : प्रखंड के सीताकांटा की घटना अभी ठंडी नहीं पड़ पायी थी कि रविवार देर शाम सकलपुर में बम ब्लास्ट से दहशत का माहौल बन गया। दो दिन पहले ही गांव से पुलिस छावनी को हटाकर सीताकांटा भेजा गया था। गांव में शाति बरकरार रखने के लिए पुलिस गश्ती के बीच ही अचानक तपन मंडल के घर में तीन बम फेंकने से स्थिति बिगड़ गई। तीन में से दो बम ही फटे, एक जिंदा को पुलिस ने जब्त किया है। बमबाजी से परिवार की दो महिला व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

जामताड़ा: संथाल परगना काश्तकारी अधिनियम के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार की अनदेखी पर अब प्रधान चुप रहने वाले नहीं हैं। ये बात सोमवार को जामताड़ा क्लब में एक बैठक कर परांपरागत ग्राम प्रधानों की अध्यक्षता करते हुए वारिंद्र नाथ घोष ने कही। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी नौबत आई तो ग्राम प्रधान सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे। सरकार द्वारा प्रधानी गांव में सरकारी कार्य होने पर प्रधान से अनापत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

हमेशा दूसरों के बारे में सोचा: विधायक

नारायणपुर :अग्रसेन भवन नारायणपुर में झामुमो का विजया सम्मेलन का आयोजन रविवार को हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्यामलाल हेम्ब्रम ने किया। विधायक विष्णु भैया ने कहा कि मैंने कभी नहीं समझा कि मैं विधायक हूं। मैंने हमेशा अपने को आपके घर का सदस्य माना है। आपके सहयोग से ही मिंट्टी का कर्ज चुकाने का प्रयास कर रहा हूं। दस वर्षो से विकास का कार्य जारी है,चार साल तक बीमार रहा जिससे थोड़ी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

कैरम में अनुजा व एजाज ने मारी बाजी

जामताड़ा : स्थानीय डीएन अकादमी विद्यालय में चल रहें तीन दिवसीय तृतीय जिला स्तरीय कैरम प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हो गयी। फाइनल के बाद परिणाम घोषित कर पुरस्कार वितरण किया गया। प्रतियोगिता के महिला वर्ग में अनुजा सिन्हा विजेता रहीं जबकि उप विजेता का पुरस्कार अंकना मंडल को प्राप्त हुआ। पुरूष वर्ग में रमीज राजा चतुर्थ, अधर नवाज तृतीय, रीतेश कुमार द्वितीय व मो. एजाज प्रथम स्थान पर रहें। वहीं अंडर 14... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

नहीं मिले वाहन, 500 महिला प्रमिभागी रवाना

जामताड़ा : रांची के खेल गांव में सोमवार को होने वाले महिला अधिकार उत्सव 2014 में वाहन नहीं मिलने से अब एक हजार की बजाय 500 महिला प्रतिभागी को प्रशासन द्वारा रवाना किया गया। उत्सव में जाने के लिए विभिन्न प्रखंड से महिलाओं का दल रविवार को जेबीसी प्लस टू विद्यालय में पहुंच गया। रवानगी को लेकर कई पदाधिकारी व्यवस्था में लगे थे। प्रतिभागियों के ठहरने की व्यवस्था की गयी थी। रात्रि भोजन के बाद लगभग दस बज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

अब बैंक में जमा करें टैक्स

जामताड़ा : ऐसे वाहन मालिक जो व्यवसायिक वाहन का टैक्स परिवहन विभाग को आन लाइन भरने से कतराते थे, उनके लिए खुशखबरी है। परिवहन विभाग ने इंटरनेट बैंकिंग से दूर वाहन चालकों को भी सहूलियत देने के लिए कदम उठाया है। विभाग ने एक निजी बैंक के साथ एमओयू किया है। वाहन मालिक संबंधित बैंक की किसी भी शाखा में वाहन के दस्तावेज के साथ टैक्स जमा कर सकते हैं। क्या है योजना : परिवहन विभाग व्यवसायिक वाहन से त्रैमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से छात्रा की मौत

बिंदापाथर : दुमका-जामताड़ा मुख्य सड़क पर धसनिया गाव के समीप शनिवार को ट्रक की चपेट में आने से दस वर्षीय छात्रा झुनु कुमारी की मौत हो गयी। वह धसनिया गाव के कुलदीप यादव की पुत्री थी। घटना से नाराज ग्रामीणों ने मुआवजा समेत अन्य मांग को लेकर जामताड़ा-दुमका सड़क को दस घंटे जामकर आवागमन पूरी तरह से ठप कर दिया। तत्काल रोड ब्रेकर बनाने व दस हजार का मुआवजा देने के बाद शाम छह बजे जाम हट सका। शनिवार सुबह करी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

सभी बच्चे साइकिल के हकदार

जामताड़ा: कल्याण विभाग द्वारा शनिवार को प्रखंड परिसर में कक्षा आठ के बच्चों के बीस साइकिल का वितरण किया गया। विधायक विष्णु प्रसाद भैया ने कहा कि कल्याण विभाग के द्वारा न केवल बीपीएल को बल्कि कक्षा आठ में पढ़ने वाले सभी छात्रों को साइकिल दी जा रही है। सही ढंग से पढ़ने वाले बच्चों को सरकार मदद करेगी। कहा कि बच्चे ही भविष्य है और इनसे एक शिक्षित समाज का निर्माण होगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

विपदा पीड़ित को भेजा 60 हजार

जामताड़ा : चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) के भारत स्काउट्स एवं गाइड की शाखा ने जम्मू कश्मीर में आई प्राकृतिक विपदा के सहायतार्थ प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के लिए 60001 रुपया एकत्रित कर 8 सदस्य का दल शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के लिए रवाना हुआ। यह राहत कोष चित्तरंजन रेल परिवार के सदस्यों द्वारा स्काउट्स एवं गाइड द्वारा एकत्रित की गयी है। इसमें शाखा के अध्यक्ष पीसी नायक, जिला कमिश्नर आनंद सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें