Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

झामुमो व भाजपा कार्यकर्ताओं में नोकझोंक

करमाटाड : करमाटाड के राजकीय गुलाब राय गुटगुटिया हाई स्कूल स्थित बूथ नंबर 305 पर करीब साढ़े तीन बजे झामुमो व भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर नोकझोंक हुई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक युवक को पकड़ लिया और उस पर झामुमो के पक्ष में बोगस वोट करने का अरोप लगाया। घटना की सूचना मिलते ही सीओ लीली एलोना लकड़ा व थाना प्रभारी प्रेम रंजन उरांव दलबल के साथ बूथ पर पहुंच गए। पूर्व सासद सूरज मंडल भी बूथ पर पहुंच गए और गड़बड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:12 PM (IST)
        

कंट्रोल रूम में मची रही अफरातफरी

जामताड़ा : समाहरणालय सभागार में बने कंट्रोल रूम में दिनभर अफरातफरी मची रही। जामताड़ा, नाला व सारठ (अंश) विधानसभा क्षेत्र से संबंधित बूथों की सूचना एकत्र करने के लिए एक दर्जन लोगों को लगाया गया था। यहां जिला सूचना पदाधिकारी अभय परासर सूचना एकत्र करने वाले कर्मियों को कार्डिनेट कर रहे थे। सभी बूथों की गतिविधि पर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी विजय कुमार गुप्ता व ईवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी जावेद अनवर इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

बूथों पर शर्बत व टॉफी का भी

जामताड़ा : जिला प्रशासन ने जिले के 59 आदर्श बूथ पर मतदाताओं की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम किया था। इनके लिए पानी, शर्बत, फूल आदि की व्यवस्था की गयी थी। इस कार्य में नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) व स्काउट गाइड्स के छात्रों को लगाया गया था। इस कार्य में सावित्री देवी डीएवी पब्लिक स्कूल के लगभग पांच दर्जन बच्चे शामिल थे। ईसीएल प्रबंधक व एसपी माइंस चितरा ने सभी आदर्श बूथों में शुद्ध पानी की आपूर्ति की थी। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

संवेदनशील बूथों पर भी उमड़ा वोटरों का हुजूम

जामताड़ा : पुख्ता सुरक्षा-व्यवस्था का असर मतदान के दौरान देखने को मिला। संवेदनशील बूथों पर भी वोटरों का हुजूम उमड़ पड़ा। नाला विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील बूथ असनचुवां पर वोट देने के लिए लाइन में लगे लोगों ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा काफी प्रचार-प्रसार किया गया है। लोग जागरूक भी हैं। सभी अपना मत डालने के लिए काफी दिन से इंतजार कर रहे थे। ग्रामीण परितोष कुमार ने बताया कि गांव से बूथ काफी दूर होने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

नक्सलियों के वोट बहिष्कार का फरमान बेअसर

नारायणपुर : उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में शामिल नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में बुलेट पर बैलेट भारी पड़ा। माओवादियों के वोट बहिष्कार के फरमान के बाद भी लोगों ने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया। प्रखंड क्षेत्र में 65 से 70 फीसदी तक मतदान हुआ। तपती धूप भी वोटरों के उत्साह को कम नहीं कर पायी। प्रखंड के बीचकोड़ा, रामनगर आदि गांव की महिलाओं ने दो किमी की दूरी तय करके मतदान किया। पाडेयडीह के मतदान केंद्र संख्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:27 PM (IST)
        

मतदाता कतार तो मतदानकर्मी भोजन की मेज पर

मिहिजाम (जामताड़ा) : गुरुवार दोपहर करीब एक बजे नगर पंचायत भवन के निकट बाल श्रमिक भवन स्थित बूथ संख्या 311 में सभी मतदानकर्मी अपनी कुर्सी से नदारद हो गए। इस कारण कतार मे खड़े मतदाताओं को परेशानी हुई। पास खड़े सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि बूथ पर चार कर्मी थे जो दोपहर का भोजन करने गए हैं। इधर, कतार में खड़े लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। अमोय स्कूल बूथ संख्या 294, मालपाड़ा स्कूल बूथ संख्या 305, 306, 3... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:27 PM (IST)
        

जामताड़ा के चार बूथ पर नहीं पड़ा एक भी वोट

फोटो न. 64,65, 67,68,69 -दुमका लोकसभा क्षेत्र में आता है सुद्राक्षीपुर, घाटपारुलिया व माड़भांगा गांव -सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन हैं यहां से सांसद -गांव की समस्याओं का समाधान न होने से नाराज थे ग्रामीण कुंडहित (जामताड़ा) : बिजली, सड़क, रोजगार, इंदिरा आवास आदि से संबंधित समस्याओं का समाधान न होने से नाराज तथा गांव में बूथ बनाने की मांग को लेकर सुद्राक्षीपुर, घाटपारुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:27 PM (IST)
        

उपद्रवियों की खैर नहीं : एसपी

जामताड़ा : एसपी नागेंद्र चौधरी ने कहा कि चुनाव के दौरान ईवीएम तोड़फोड़ व उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वह चाहे कोई भी क्यों न हो पुलिस पदाधिकारी व अ‌र्द्ध सैनिक जवानों को इससे निपटने के स्पष्ट निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव के मद्देनजर तमाम एहतियाती व्यवस्था पूरी कर ली गई है। जिले में निष्पक्ष व निर्भीक चुनाव कराने के लिए करीब चार हजार पुलिस पदाधिकारी व जवानों की प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

बूथ की ओर रवाना हुए मतदान कर्मी

जामताड़ा : ईवीएम व अन्य सामग्री लेने के लिए बुधवार सुबह से ही जिला मुख्यालय में मतदानकर्मियों की चहलकदमी शुरू हो गयी। समाहरणालय व स्टेशन रोड पर मतदानकर्मियों व पुलिस जवानों का जमावड़ा लगा रहा। विभिन्न प्रखंड मुख्यालय में मतदानकर्मियों को लाने के लिए भेजी गयी बसें सुबह सात बजे तक समाहरणालय के मुख्य द्वार पर पहुंच गयी थी। मतदान कर्मियों को पार्टी मिलान व ईवीएम मशीन वितरण के लिए समाहरणालय परिसर में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

सामग्री वितरण में अव्यवस्था से भड़के मतदान कर्मी

जामताड़ा : समाहरणालय परिसर में मतदानकर्मियों के बीच सामग्री वितरण के लिए बनाये गये पंडाल में अव्यवस्था को देख मतदानकर्मी भड़क गये। कई बार कोषांग कर्मियों व मतदानकर्मियों में हल्की नोक-झोंक भी हुई। इससे सामग्री वितरण कार्य भी प्रभावित हुआ। मतदानकर्मियों का कहना था कि सुबह छह बजे ही हमें बुला लिया गया है लेकिन ग्यारह बजे तक नाला विधानसभा क्षेत्र के मतदानकर्मियों के बीच सामग्री का वितरण कार्य पूरा नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:43 PM (IST)
        

अव्यवस्था फैलानेवालों से सख्ती से पेश आएं

जामताड़ा : समाहरणालय स्थित पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक नागेंद्र चौधरी ने इंडियन रिजर्व बटालियन व जिला पुलिस के जवानों को संबोधित करते हुए समय पर सभी चेकपोस्ट के लिए रवाना होने को कहा। कहा कि बूथ पर अव्यवस्था फैलाने वालों से सख्ती से पेश आएं। एसपी ने स्वयं जवानों को कमान देख टुकड़ियों में गंतव्य तक रवाना कराया। उन्हें ड्यूटी पर मुस्तैद रहते हुए अपने वरीय पदाधिकारियों से लगातार संपर्क में रहने को कहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

एक लाख रुपया के साथ वाहन चालक गिरफ्तार

नारायणपुर (जामताड़ा) : मंगलवार की रात नारायणपुर पुलिस ने एक वाहन से एक लाख रुपया बरामद किया। वाहन को जब्त कर लिया गया जबकि चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। राशि तथा वाहन मिलने की घटना के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। गुप्त सूचना के आधार पर बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रामनारायण सिंह ने डब्ल्यूबी 37 सी 7479 नंबर के वाहन को पकड़ा। हालांकि, समाचार प्रेषण तक इस संबंध में थाने में किसी प्रकार का मामला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

रातभर होटलों की खाक छानती रही पुलिस

जामताड़ा : मंगलवार की रात पुलिस ने शहर के होटलों और लाज में छापेमारी की। हर कमरे और सामान की तलाशी ली गई पर पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी और सशस्त्र बल के जवान इस अभियान में शामिल थे। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह अभियान चलाया गया। प्रभात इन में अफरातफरी : पुलिस का यह अभियान रात करीब 11 बजे होटल प्रभात इन से शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:43 PM (IST)
        

सत्ता परिवर्तन को मतदान जरूरी

करमाटाड़ : स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर प्रागण में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में मंगलवार को मतदाता जागरूकता के तहत संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि अभाविप के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार, प्रदेश संगठन मंत्री सुमन कुमार, विश्वविद्यालय प्रमुख प्रो. आस्तिक मिश्रा एवं दुमका नगर संगठन मंत्री दुर्गेश कुमार ने भी शिरकत की। प्रदेश अध्यक्ष राजीव कुमार ने भ्रष्टाचार, महंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

नवजात की देखभाल जरूरी

जामताड़ा : नारायणपुर प्रखंड के मझलाडीह पंचायत भवन में स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को सास-बहू एवं पति सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें साथी सहिया राधिका देवी ने गर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व चार चरणों में स्वास्थ्य जांच कराना आवश्यक बताया। कहा कि गर्भावस्था में प्रसव पूर्व होनेवाली सभी प्रकार की जांच अवश्य कराएं। सभी जांच संबधित अस्पताल में निश्शुल्क की जाती है। प्रसव के बाद जच्चा-बच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

भाजपा की रैली में दो युवक घायल

मिहिजाम : भाजपा की ओर से मंगलवार की सुबह निकाली गयी मोटरसाइकिल रैली में शामिल दो युवक घायल हो गए। दोनों का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया। बताया गया कि सुबह करीब 11 बजे मिहिजाम भाजपा कार्यालय से मोटरसाइकिल रैली निकाली गयी। जब रैली कानगोई स्थित खालसा होटल के पास पहुंची तो राजा दास और पंचम लाल दास अचानक बाइक से गिर पड़े। इस क्रम में राजा दास की होंडा मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो गयी। घायल प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

रायपाड़ा में कोबरा निकलने से अफरातफरी

मिहिजाम : हासीपहाड़ी के रायपाड़ा स्थित स्वप्न राय के घर में मंगलवार की सुबह कोबरा साप के निकलने से अफरा-तफरी मच गयी। साप स्वप्न रय के बाथरूम मे कुंडली मारकर बैठा था। जब घर के परिजन बाथरूम में नहाने गए तो कोबरा को देख भय से चिल्लाने लगे। शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। लोगों ने साप को भगाने का प्रयास किया। भागने के क्रम मे साप पास के कुएं मे जा गिरा। अंत में पंचेत स्थित झाटीबाजार से साप पकड़ने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:24 PM (IST)
        

पेंशन नहीं तो मतदान नहीं

कुंडहित : पश्चिम बंगाल से सटे आदिवासी बहुल गाव घाटपारूलिया की महिलाओं ने पेंशन नहीं तो वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। उनलोगों ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को जमकर कोसा और पेंशन नहीं मिलने के कारण वोट बहिष्कार करने की बात कही। ग्रामीणों ने कहा कि झारखंड निर्माण के बाद राज्य में नौ आदिवासी मुख्यमंत्री बने लेकिन किसी ने भी आदिवासियों के हित में काम नहीं किया। गाव के 70 वर्षीय बाबुश्वर हेम्ब्रम,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

चुनाव को स्वास्थ्य महकमा तैयार

जामताड़ा : चुनाव के दिन सभी क्षेत्रों में प्राथमिक उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 24 अप्रैल को जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में चिकित्सक दलों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है। प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय और जिले के नौ चिह्नित प्रमुख स्थानों पर चिकित्सक के अलावा दवा एवं इलाज से संबधित संसाधनयुक्त एंबुलेंस भी तैयार रखने की पूर्ण तैयारी कर ली गयी है। टीम में चिकित्सक, फार्मासिस्ट, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

मतदान से होगा समस्या का निदान

जामताड़ा : जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स और मारवाड़ी युवा मंच के नेतृत्व में मंगलवार की देर शाम को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। लोकतंत्र के महापर्व में ज्यादा से ज्यादा लोगों के शामिल होने के लिए सदस्यों ने पोस्टर और बैनर के साथ जानकारी दी। वेलोग जामताड़ा मुख्य बाजार से होते हुए इंदिरा चौक, स्टेशन रोड, सुभाष चौक, कायस्तपाड़ा मोड़ होते हुए हटिया स्थित शिवमंदिर परिसर में पहुंचे। वक्ताओं ने कहा कि प्रजातंत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »