Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

जिले में 14 घंटे ठप रही विद्युतापूर्ति

जामताड़ा : जिले में बुधवार की रात से गुरुवार तक करीब 14 घंटे तक विद्युतापूर्ति ठप रही। एक के बाद एक समस्या उत्पन्न होने से यह स्थिति पैदा हुई। बुधवार रात करीब दो बजे से तीन बजे तक मैथन पावर प्लांट से ही आपूर्ति बंद थी। इसके बाद जब सप्लाई शुरू हुई तो ग्रिड में लगा पावर ट्रांसफार्मर खराब हो गया और काफी मात्रा में केबल जल गए। ग्रिड में मरम्मत कार्य के बाद सुबह करीब दस बजे जामताड़ा सबस्टेशन को बिजली उप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

शहरबेड़िया गांव में भू-विवाद से तनाव

बिंदापाथर (जामताड़ा) : थाना क्षेत्र के शहरबेड़िया गाव में भू-विवाद को लेकर गुरुवार को सहदेव हांसदा व आलामनी के बीच विवाद हो गया। इसके बाद गांव में तनाव व अफरातफरी का माहौल बना रहा। खेत के निकट एक पेड़ पर बमबाजी करने से लोग दहशत में हैं। हालांकि, पुलिस ने बमबाजी की पुष्टि नहीं की है। एक पक्ष ने खेत को जोतकर रखा था जबकि दूसरा पक्ष गुरुवार सुबह करीब आठ बजे लाठी, डंडा व टागी से लैस होकर उस खेत में धा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:45 PM (IST)
        

एएनएम के 91 पद के विरुद्ध 782 आवेदन

जामताड़ा : एनआइसी (नेशनल इंफार्मेशन सेंटर) कक्ष में गुरुवार को एएनएम चयन समिति के सदस्यों की उपस्थिति में प्राप्त आवेदनों की स्कूटनी हुई। उपायुक्त चंद्रशेखर के निर्देश पर चयन समिति के सदस्य डीडब्ल्यूओ अर्चना मेहता, सिविल सर्जन डॉ. बीके साहा आदि ने आवेदनों की जांच की। इस क्रम में पूर्ण, अपूर्ण व दस्तावेज विहीन आवेदनों को अलग-अलग किया गया। स्कूटनी कार्य पूर्ण होने पर परीक्षा की तिथि निर्धारित की जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

सकलपुर मामले की निष्पक्ष जांच करें प्रशासन

जामताड़ा : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को भाजपा ने समाहरणालय के समक्ष धरना- प्रदर्शन किया। पार्टी नेता सह नाला विधायक सत्यानंद झा बाटुल ने जिला प्रशासन पर सुस्त रवैया अपनाने का आरोप लगाया। कहा कि जिले में भ्रष्टाचार चरम पर है। अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। प्रशासन सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में काम कर रहा है। पिछले दिन करमाटांड प्रखंड के सकलपुर में हुई घटना में भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

जिले में 10 हजार मतदाता बढ़े

जामताड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के क्रम में एसडीओ अखिलेश कुमार सिन्हा ने जिले के सभी थाना प्रभारियों व बीडीओ के साथ बैठक की। इस दौरान नाला व जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के क्रमश: 305 व 327 बूथों में से अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों को चिह्नित किया गया। इसके अलावा पिछले माह में नौ से 30 जून तक संचालित मतदाता जोड़ो अभियान के तहत जोड़े गये मतदाताओं की अंतिम सूची प्रकाशित की गयी। जिला पंचायती राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:22 PM (IST)
        

गणना के सत्यापन में लाएं तेजी : डीसी

जामताड़ा : उपायुक्त चंद्रशेखर ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में सामाजिक, आर्थिक व जातीय जनगणना की समीक्षा की। इस क्रम में उपायुक्त ने क्रमवार सभी प्रखंड में चल रहे गणना कार्य के सत्यापन व सुधार की जानकारी ली। कार्यकारी एजेंसी ईसीआइएल के अधिकारी ने सत्यापन व सुधार संबंधित कार्यो की क्रमवार उपायुक्त को जानकारी दी। उपायुक्त ने कार्य के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। सत्यापन व सुधार कार्य म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:17 PM (IST)
        

सादे कागज पर साइकिल के लिए दें आवेदन

जामताड़ा : बिना बीपीएल नंबर के जिस छात्रों को साइकिल चाहिए उन्हें फार्म भरकर नहीं बल्कि सादे कागज पर आवेदन लिखने को कहें। उसी आवेदन पर मैं अनुशंसा करूंगा। गुरुवार को स्थानीय विधायक विष्णु प्रसाद भैया के आवास पर गैर बीपीएल छात्रों को साइकिल दिलाने के लिए पहुंचे फूलजोरी विद्यालय के सचिव नवीन मरांडी से विधायक ने उक्त बातें कहीं। फोटोयुक्त आवेदन फार्म देखते ही विधायक क्रोधित हो गए। कहा कि फार्म-फोट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 05:56 PM (IST)
        

बेकार नहीं जाएगी परशुराम की कुर्बानी

मिहिजाम : स्थानीय कुर्मीपाड़ा पाइप लाइन स्थित अस्थायी स्मारक पर मंगलवार को शहीद सीआरपीएफ जवान परशुराम यादव की 13वीं पुण्यतिथि शहादत दिवस के रूप में मनाई गई। चिरेका के आरपीएफ कमांडेंट राजकुमार सिंह सहित गणमान्य लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके पूर्व स्थानीय इंदिरा चौक से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें शहर के प्रबुद्ध नागरिकों सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:01 PM (IST)
        

मुड़ाबेड़िया में नहीं थम रहा डायरिया

कुंडहित : बंगाल की सीमा पर स्थित मुड़ाबेड़िया गाव में डायरिया थमने का नाम नहीं ले रहा है। 27 एवं 28 जुलाई को तीन लोगों की डायरिया से मौत होने के बाद 30 जुलाई को पुन: पांच लोगों के डायरिया से पीड़ित होने की खबर है। इनमें दो लोग बंगाल के नाकड़ाकोंदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हैं जबकि गाव में तीन लोग डायरिया से पीड़ित हैं। उनका इलाज स्थानीय स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा किया जा रहा है। गाव के धरम गोप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        

मधुमिता बनीं भाजपा नगर अध्यक्ष

जामताड़ा : समाजसेवी मधुमिता हजारी ऊर्फ कुहू दीदी ने बुधवार को भाजपा नगर इकाई की कमान संभाल ली। पार्टी की नगर इकाई ने एक बैठक कर उन्हें नगर अध्यक्ष मनोनीत किया। बैठक की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष महावीर सरावगी ने की। महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष बबीता झा ने माला पहनाकर नगर अध्यक्ष का स्वागत किया और उन्हें इस दायित्व के लिए बधाई दी। अपने दायित्व का जिम्मा लेने के बाद मधुमिता हजारी ने कहा कि भाजपा ही आज वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

स्वास्थ्य केंद्र में रहना सुनिश्चित करें

जामताड़ा : सभी स्वास्थ्य उपकेंद्र में संस्थागत प्रसव कराना व पदस्थापित एएनएम आवासीय रूप से रहना आरंभ कर दें अन्यथा विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उक्त निर्देश चिकित्सा प्रभारी डॉ. एसके किस्कू ने सदर प्रखंड में बुधवार को एएनएम के साथ बैठक करते हुए दिया। बैठक से अनुपस्थित एएनएम से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया। इसी क्रम में केंद्रवार संस्थागत प्रसव, महिला बंध्याकरण, टीकाकरण समेत अन्य स्वास्थ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

भवन निर्माण की कार्रवाई शुरू करें

जामताड़ा : सितंबर 2014 में आवास निर्माण के लिए भारतीय स्टेट बैंक आरसेटी की स्थानीय परामर्शदातृ समिति (एलएसी) की त्रैमासिक बैठक डीडीसी मुकुल कुमार पांडेय की अध्यक्षता में बुधवार को उनके कार्यालय कक्ष में हुई। पूर्व में लिए गए निर्णयों के अनुपालन से संबंधित जानकारी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) के निदेशक से डीडीसी ने ली। डीडीसी ने अनुपालन पर संतोष व्यक्त किया। आरसेटी निदेशक सुनील कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

समस्याओं से कराया मुंडा को अवगत

जामताड़ा : भाजपा व टेट उत्तीर्ण पारा शिक्षक संघ के सदस्यों ने बुधवार को गांधी मैदान में बैठक की। इसमें सरकार द्वारा अपनायी जा रही त्रुटिपूर्ण शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया पर संघ के सदस्यों ने विरोध जताया। भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेश राय ने भी सरकार द्वारा तैयार की गयी नीति का विरोध किया। कहा कि शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में त्रुटियों की भरमार है। पारा शिक्षकों को अपने गृह जिले में आरक्षण मिलना चाहिए। वर्तम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

मूलभूत सुविधाओं से टोपाटांडवासी वंचित

संवाद सहयोगी, नारायणपुर : प्रखंड क्षेत्र के टोपाटाड गाव में आजादी के वर्षो बाद भी विकास की किरण नहीं पहुंच सकी। ऐसे में गाव के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। 1500 आबादीवाले इस गाव में सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधावों का घोर अभाव है। ग्रामवासी प्रभु मोहली, चेरकू मिया, राबुद्दीन मियं, केला मोहली, कारू मिया, कमरुद्दीन मिया, ऐनुल मिया आदि लोगों ने कहा कि गाव तक जाने की सड़क में जहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

लोजपा ने मंगल को पाकिस्तान से वापस लाने का दिया भरोसा

जासं, जामताड़ा : लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश सचिव महेश पासवान समेत पार्टी के अन्य जिला प्रतिनिधियों ने मंगलवार को गोपालपुर पंचायत निवासी मंगल मरांडी (जो पिछले कई वर्षो से पाकिस्तान के जेल में बंद है) के घर जाकर परिजनों से भेंट किया। पार्टी प्रतिनिधियों ने मंगल मरांडी के पुत्र राजीव मरांडी, पिता वदन मरांडी समेत अन्य लोगों से बात कर परिवार की वस्तु स्थिति का जायजा लिया। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि पार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

हर्षोल्लास मनायी ईद, गले-मिले

जासं, जामताड़ा : आपसी भाईचारे, प्रेम व सादगी का प्रतीक ईद जिलेभर में काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ईद को ले मंगलवार को सुबह में अकीदतमंदों की भारी भीड़ ईदगाह में नजर आयी। भारी संख्या में लोग रमजान की नमाज अता करने ईदगाह पहुंचे। शहर के लोगों ने न्यूटाउन स्थित ईदगाह में नमाज अता किया। नमाज के उपरांत सभी ने गिले शिकवे भूलकर एक दूसरे को ईद की बधाई दी। इस अवसर पर पुलिस के द्वारा व्यापक सुरक्षा इंतजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अब सोयाबीन की खेती से समृद्ध होंगे किसान

जासं, जामताड़ा : पिछले कई वर्षो से खराब मानसून का दंश झेल रहे किसानों को वैकल्पिक कृषि के तहत समृद्ध बनाने के लिए जिला कृषि विभाग ने कई कार्यक्रम को अंजाम दिया है। इस क्रम में विभाग ने किसानों को पारंपरिक खेती के अलावा वैकल्पिक खेती पर जोर देने के लिए कई प्रयास किए हैं। इसी के तहत विभाग ने जिले के प्रगतिशील किसानों को विशेष प्रशिक्षण देकर फूल, मूंगफली व सोयाबीन की खेती शुरू किया है। विभाग ने कृषि व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मुड़ाबेरिया में डायरिया से तीन की मौत

संस, कुंडहित : प्रखंड क्षेत्र में एक बार पुन: डायरिया ने पाव पसारा। डायरिया से प्रखंड के मुड़ाबेडिया गांव की संधा रानी गोप (55), छाया बाउरी (23) एवं नारु वागती (30) की मृत्यु हो गई। लेकिन स्वास्थ्य विभाग बेखबर है। गत 27 जुलाई को छाया बाउरी एवं नारु बागती की मृत्यु सिउड़ी अस्पताल में हुई एवं 28 जुलाई को संधा रानी गोप की मृत्यु व‌र्द्धमान अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। इसके अलावा गाव में आधे दर्जन लो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

स्तनपान सप्ताह की तैयारी शुरू

संस, जामताड़ा : विश्वस्तन सप्ताह को ले प्रख्ाड स्तर पर विभागीय तैयारी पूर्ण कर ली गई है। बताते चलें कि स्तनपान सप्ताह एक अगस्त से सात अगस्त तक मनाया जाएगा। इस क्रम में महिलाओं को नवजात शिशु को स्तनपान कराने के लिए जागरूक करने की योजना है। इस कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी केंद्रो से लेकर जिला स्तर तक कार्यशाला, प्रभात फेरी, जागरूकता रैली, स्तनपान पर आधारित क्विज प्रतियोगिता, नवजात अन्न प्रासन्न आदि कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपाइ का विस घेराव पर विचार-विमर्श

जासं, जामताड़ा : भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक मंगलवार को किसान भवन में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष सुरेश राय ने किया। बैठक में आगामी 31 जुलाई को समाहरणालय के समक्ष धरना प्रदर्शन व आगामी 5 अगस्त को झारखंड विधानसभा घेराव को लेकर पार्टी सदस्यों के साथ विचार-विमर्श हुआ। मौके पर उपस्थित नाला विधायक सत्यानंद झा बाटुल ने अपने वक्तव्य में कहा कि आगामी पांच अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें