1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

यह अमेरिका नहीं जो सब समय पर हो..

संवाद सहयोगी,मिहिजाम : मिहिजाम नगर पंचायत कार्यालय में बुधवार को अध्यक्षा जयश्री देवी की अध्यक्षता में एक बैठक होनी थी। उपाध्यक्ष एवं सभी वार्ड पार्षदों को उपस्थित होने के लिए पत्र द्वारा सूचित किया गया था। लेकिन सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक बैठक में मात्र गिने चुने 6 पार्षद ही उपस्थित हुए। तेज धूप को देखते हुए उपस्थित पार्षद चाह रहे थे कि जब बैठक की कार्रवाई 11बजे से शुरू होनी है तो देर किस बात की ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 08:49 PM (IST)
        

पैकेट की तैयारी में न हो चूक : डीसी

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बुधवार को मिहिजाम नगर पंचायत के वार्ड चार में 26 मई को होने वाले चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। उपायुक्त सबसे पहले सामग्री कोषांग में मतदान से जुड़ी सामग्रियों की पैकेटिंग अच्छी तरह करने को कहा। पैकेट में सभी जरूरी सामग्री उपलब्ध हो, इसमें किसी तरह की कोई चूक नहीं हो, इसका ध्यान रखें। वहीं,सामग्री कोषांग की नोडल प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 08:34 PM (IST)
        

बच्चे मन लगाकर करें पढ़ाई : मंत्री

संवाद सूत्र, करमाटाड : करमाटाड सरस्वती शिशु विद्या मंदिर प्रागण में मंगलवार संध्या को वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विधायक सह कृषि मंत्री रंधीर सिंह व नपं के अध्यक्ष वीरेंद्र मंडल को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। बच्चों ने बाल विवाह, शिक्षा के महत्व जैसे एकाकी प्रस्तुत कर ग्रामीणों को इस प्रथा पर रोक लगाने व शिक्षा के बारे में बताया। मंत्री ने मैट्रिक परीक्षा में विद्यालय के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 08:24 PM (IST)
        

बैठक में भिड़े ग्रामीण-शिक्षक

करमाटाड : कठबरारी मध्य विद्यालय में व्याप्त अनियमितता को लेकर बुधवार को बुलायी गई बैठक में ग्रामीण व शिक्षक के जमकर झड़प हुई। शिक्षक गोपाल मंडल व ग्रामीण के बीच तू,तू-मैं,मैं के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई। व्याप्त अनियमितता को लेकर कई बार विभाग को पत्र लिखा गया पर इसके बाद भी किसी तरह की पहल नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षक द्वारा साइकिल के नाम पर पैसे मागा गया। देने वाले को साइकिल मिली और न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 08:11 PM (IST)
        

सरकारी जमीन की अद्यतन स्थिति दें

कुंडहित : मुख्यालय स्थित विकास भवन में बुधवार को राजस्व ग्राम प्रधानों की बैठक अंचल निरीक्षक मो. इजारुल हक की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राजस्व प्रधान की समस्याओं पर विचार किया गया। निरीक्षक ने प्रधानों से संबंधित क्षेत्र की तमाम सरकारी जमीन की अद्यतन वस्तुस्थिति के बारे में प्रतिवेदन जमा करने को कहा। कहा कि क्षेत्र में किसानों द्वारा ली गई जमीन बंदोबस्त की अद्यतन स्थिति, पतित, गोचर आदि किस्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:50 PM (IST)
        

बाइक से टकराने के बाद पलटी मैजिक

जामताड़ा : शादी कराने के बाद वापस लौट रही टाटा मैजिक सुभाष चौक पर एक बाइक से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। हादसे में बाइक सवार मोहड़ा गांव की साहदन बीबी व उसका बेटा मुस्तफा अंसारी समेत गाड़ी में सवार सभी सात लोग घायल हो गए। देवघर जिला के करौं निवासी कामदेव मंडल की बेटी की शादी चंचला मंदिर में कराने के बाद लड़की के घरवाले मैजिक से लौट रहे थे। रास्ते में बाइक से टकराने के बाद गाड़ी पलट गई। जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:19 PM (IST)
        

इमरान ने जतायी थी हत्या की आशंका

नारायणपुर (जामताड़ा) : सऊदी अरब कमाने गए इमरान अंसारी को पहले ही अपनी हत्या की आशंका हो गई थी। उसने परिजनों को फोन कर इसका संकेत भी दिया था। राजाभीट्ठा गांव के निसार मिया, मो. कमाल, मो. रफीक, मो.मुस्तफा आदि की माने तो इमरान की हत्या उसे ले जाने वाले इदु अंसारी ने की है। इमरान ने परिजनों को फोन पर शंका भी जतायी थी। इदु पर कार्रवाई करने व इमरान का शव अरब से लाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई गई थी ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:08 PM (IST)
        

डंपर के धक्के महिला की मौत

जामताड़ा : रूपनारायणपुर के मिहिजाम मोड़ पर बुधवार सुबह डंपर के धक्के से बाइक की पिछली सीट पर बैठी 40 वर्षीया शुक्री देवी की मौत हो गयी। आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की मांग करते हुए करीब तीन घंटे तक मिहिजाम-रूपनारायणपुर मुख्य मार्ग को जाम रखा। मृतका के पुत्र भवेश धीवर ने बताया कि मंगलवार रात में पेट में अचानक पीड़ा होने के कारण मा ने पिथाक्यारी प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था। सुबह में माम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:44 PM (IST)
        

बस से गिरे युवक ने तोड़ा दम

मिहिजाम : मिहिजाम -जामताड़ा मुख्य मार्ग के समीप स्थानीय सेन स्वीट्स के पीछे बनी एक झोपड़ी से पुलिस ने बुधवार को एक व्यक्ति का शव बरामद किया। पहले तो इलाके में हत्या होने की बात फैली लेकिन बाद में पुलिस को पता चला कि मृत व्यक्ति का शव चारदीवारी के भीतर पड़ा है। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मृत व्यक्ति की पहचान बड़जोड़ा के बरूआ डंगाल निवासी गोपाल राय (48) के रूप में हुई। शिनाख्त मृत व्यक्ति के पुत्र चंदन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:26 PM (IST)
        

लंबित योजनाओं को पूर्ण करें

फतेहपुर : जिले के तीन प्रखंड में मंगलवार को बैठक कर बीडीओ ने मनरेगा से बनने वाले इंदिरा आवास योजना की समीक्षा की। फतेहपुर में बीडीओ श्रीमान मराडी ने दो वर्ष से पूर्व की लंबित योजना को एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया। पंचायत बार व्यय की समीक्षा की गई एवं जामजोड़ी पंचायत के रोजगार सेवक एवं सचिव को अविलंब मानव दिवस सृजित करने को कहा। सभी स्वीकृत योजना को शुरू करने का निर्देश दिया। हिदायत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:37 PM (IST)
        

कृषि कार्य में काम आने वाले तालाब बनेंगे उपयोगी

जामताड़ा : कृषि विभाग के माध्यम से अब सिंचाई व्यवस्था के रूप में इस्तेमाल होने वाले तालाबों के जीर्णोद्धार की पहल शुरू की जा रही है। कृषि मंत्री के निर्देश पर विभाग ने प्रयास चालू कर दिया है। जिसके तहत बड़े सरकारी तालाब के माध्यम से खेती कर किसान साल भर अपना खेत हरा भरा रख सकते हैं उन्हें इस योजना में शामिल करने की मंशा है। विभाग ऐसे तालाबों को चिह्नित कर पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण किसान के सहयो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:28 PM (IST)
        

अंडा ने बढ़ायी शिक्षकों की मुसीबत

जामताड़ा : एक तो विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना वैसे ही शैक्षणिक व्यवस्था को प्रभावित कर रही थी उसपर सप्ताह में तीन दिन अंडा खिलाने के प्रावधान से विभाग की मुसीबत और बढ़ गई है। अंडा का फंडा विद्यालय के शैक्षणिक माहौल को कितना प्रभावित कर रहा है इसकी पड़ताल उन विद्यालयों में की जा सकती है जहां बच्चों की संख्या ज्यादा है। जिला मुख्यालय स्थित आदर्श मध्य विद्यालय में 700 से ज्यादा बच्चे हैं। हर दिन प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:16 PM (IST)
        

केसीसी नहीं मिले तो सूचित करें

फतेहपुर : प्रखंड सभागार में किसान मित्रों की बैठक प्रमुख अरविंद कुमार मुर्मू की अध्यक्षता में हुई। बीटीएम सुजीत कुमार सिंह द्वारा लगातार बैठक में अनुपस्थित रहने पर प्रमुख ने नाराजगी जताते हुए प्रखंड कृषि पदाधिकारी रंजीत दास से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया। अगर इसके बाद भी बीटीएम के कार्य प्रणाली में सुधार नही होता है तो इसकी शिकायत उपायुक्त से की जाएगी। खरीफ फसल को लेकर केसीसी ऋण के लिए किस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:56 PM (IST)
        

हादसे में साइकिल सवार की मौत

नारायणपुर : नारायणपुर-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर मंगलवार को केन्दुवाटाड के समीप सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के बाकुडीह ग्रामवासी शिवलाल मुर्मू (45) के रूप में हुई है। शाम करीब चार बजे बाकुडीह गाव के शिवलाल मुर्मू किसी काम से पबिया गया हुआ था। वहां से वह साइकिल से घर वापस लौट रहा था। केन्दुवाटाड के समीप पीछे से किसी वाहन ने धक्का मार दिया। जिससे मौके पर ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:35 PM (IST)
        

जांच में अधूरी मिली कई पंजी

करमाटाड : प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी भीखन प्रसाद वर्मा ने मंगलवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय सहजपुर में पूर्व सचिव द्वारा बरती गई अनियमितता की जांच की। उन्होंने पूर्व सचिव नंद किशोर गुप्ता के कार्यकाल का पूर्ण विवरण अब तक जमा नहीं किए जाने की जानकारी ली। जबकि वे पिछले वर्ष सेवामुक्त भी हो चुके हैं। लेकिन सचिव विवाद का समाधान नहीं होने से करीब नौ माह से विद्यालय में तमाम विकास कार्य ठप है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:03 PM (IST)
        

अब साल में एक बार ही चावल

जामताड़ा: अन्नापूर्णा चावल के लाभुक को वर्ष में एक बार बारह महीने का चावल दिया जाएगा। मंगलवार को प्रखंड परिसर में बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि अब लाभुक को 1.20 क्विंटल चावल दिया जाएगा। पहले यह चावल दस किलो प्रतिमाह दिया जाता था। वितरण की समय सीमा निर्धारित की गई है। जिसमें मिहिजाम क्षेत्र के लाभु़क को शहरडाल पंचायत भवन से शनिवार को एवं जामताड़ा क्षेत्र के लाभुक को गुरुवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:48 PM (IST)
        

लाभ चाहिए तो खुलवाएं बैंक खाता

जामताड़ा : जिला प्रशासन वैसे सभी लोगों का बैंक खाता खोलने जा रहा है जिनका अभी तक किसी बैंक में खाता नहीं है या फिर डाकघर में है। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके नजदीकी किसी बैंक में खाता खोलना है। इसके लिए जिला प्रशासन ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक पहल करने को कहा है। उपायुक्त ने अभियान के तहत छूटे हुए ऐसे सभी लोगों का बैंक खाता खोलने को कहा है। योजना का उद्देश्य : जिला प्रशासन का उद्देश्य सभी को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 05:51 PM (IST)
        

बच्चों को दी जाएगी विटामिन ए की खुराक

जामताड़ा : सिविल सर्जन सभागार में सोमवार को झारखंड मातृ शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण माह की शुरूआत के लिए समीक्षा बैठक हुई। अध्यक्षता आरसीएच पदाधिकारी डॉ. एके घोष व डीपीएम दीपक गुप्ता ने की। डीपीएम ने उपस्थित महिला पर्यवेक्षिकाओं सीडीपीओ, प्रभारी चिकित्सा प्रभारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी आदि को मातृ शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण माह की जानकारी दी। बताया कि यह कार्यक्रम संभवत: एक जून से शुरू होगा जिसमें नौ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 08:55 PM (IST)
        

दिल्ली रवाना हुए झामुमो नेता-कार्यकर्ता

नाला : झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के नेतृत्व में 19 मई को झामुमो के सभी सांसद, विधायक व प्रमुख पार्टी नेता राष्ट्रपति से मिलकर भूमि अधिग्रहण कानून पर अपना विरोध जताएंगे। इसके लिए सोमवार को संताल परगना के तमाम विधायक, सांसद एवं पार्टी के प्रमुख नेता दिल्ली रवाना हो गए। रवानगी से पहले शिकारीपाड़ा विधायक नलिन सोरेन एवं नाला विधायक रवींद्रनाथ महतो ने अपने आवास में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि झामुमो ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 08:46 PM (IST)
        

कोरम पूरा नहीं, बैठक स्थगित

कुंडहित : मुख्यालय स्थित विकास भवन में सोमवार को पंचायत समिति की मासिक बैठक होनी थी लेकिन अधिकारियों व समिति सदस्यों की कम उपस्थिति होने के कारण कोरम पूरा नहीं हो सका। इसके बाद बैठक स्थगित कर दी गयी। अब यह बैठक 25 मई को होगी। प्रमुख पानमुनी हांसदा, उप प्रमुख ननीचोरा चौधरी, समिति गड़जोडी सुखलाल मुर्मू, बनकाटी के लिखनी मराडी, अम्बा के दुलाली बाउरी एवं खजुरी पंचायत समिति भोला नाथ रवानी उपस्थित हुए थे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 07:43 PM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें