Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

बंद शौचालय देख भड़के वाणिज्य प्रबंधक

संवाद सू़त्र, करमाटाड़ : विद्यासागर रेलवे स्टेशन का गुरुवार को आसनसोल रेल मंडल के उपमुख्य वाणिच्य प्रबंधक पीएस मंडल के नेतृत्व में विद्यासागर स्टेशन का निरीक्षण किया तथा समस्याओं से रूबरू हुए। इस क्रम में उन्होंने शौचालय, स्टेशन की साफ -सफाई, पेयजल, लाइट, शेड, ओवरब्रिज आदि का निरीक्षण किया। क्रम में पेयजल के कारण वेटिंग हॉल का बंद शौचालय देखकर रोष प्रकट किया। इसके साथ ही मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:51 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों ने दिखायी प्रतिभा

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : बिरला ओद्यौगिक व प्रौद्योगिकी संग्रहालय कोलकाता की ओर से प्रायोजित पूर्वी भारत विज्ञान मेला के तहत बुधवार को जेबीसी पल्स टू विद्यालय परिसर में शिक्षा विभाग व साइंस फॉर सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन किया गया। इस जिला स्तरीय विज्ञान मेला में जिले के विभिन्न प्रखंड के 21 विद्यालय के 26 बाल वैज्ञानिकों ने अपने मॉडल प्रदर्श के साथ उपस्थित हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

पहले दिन एक भी नामांकन नहीं

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दर्ज नहीं कराया। पहले दिन शुरू हुई इस प्रक्रिया के तहत जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए 6 और नाला विधानसभा क्षेत्र के सात प्रत्याशियों ने नामांकन प्रपत्र खरीदा। जामताड़ा विधानसभा से पहला पर्चा निर्दलीय प्रत्याशी जिप उपाध्यक्ष आनंद लाल मरांडी, झामुमो प्रत्याशी विष्णु प्रसाद भैया, भाजपा के वीरेंद्र मंडल, फारवर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

बिजली के लिए कार्यालय घेरा

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : बिजली जली नहीं और विभाग ने भेज दिया दो हजार से ज्यादा का बिल। जिससे आक्रोशित प्रखंड क्षेत्र के बरजोरा पंचायत अंतर्गत बूढ़ीपाड़ा आदिवासी टोला के दर्जन भर उपभोक्ताओं ने स्थानीय विद्युत प्रमंडल कार्यालय में प्रदर्शन किया। उन्होंने एनटीपीसी की ओर से लगाए गए सारे विद्युत उपकरण खोलकर कार्यालय में वापस कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि दो वर्ष पूर्व एनटीपीसी ने बीपीएल कनेक्शन जोड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

कानून का करें सम्मान : प्रभाकर

संवाद सूत्र, जामताड़ा : समाज में सम्मान प्राप्त करना है तो कानून को अपने हाथ में न लें और न ही दूसरे के अधिकार को हड़पने की बात मन में लाएं। ये बातें बुधवार को राष्ट्रीय विधि दिवस के अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित जागरूकता शिविर को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभाकर सिंह ने कही। उन्होंने बच्चों से कहा कि किसी को प्रताड़ित करना कानूनन जुर्म है। ऐसी बात नहीं है कि बच्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

सर, साइबर क्राइम पर कैसे अंकुश लगेगा

संवाद सूत्र, करमाटांड़ : पढ़ाई विद्यालय नहीं करता बल्कि छात्रों को मेहनत के साथ पढ़ाई करना पड़ता है। जो छात्र नियमित पढ़ाई करते हैं वहीं सफल होते हैं और सफलता का मूल मंत्र भी यही है। ये बातें डीएसपी प्रदीप उरांव ने दैनिक जागरण की ओर से आयोजित बाल संवाद कार्यक्रम में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के छात्रों के साथ संवाद करते हुए कही। सवाल : डीएसपी बनने के लिए कैसे पढ़ाई करें। - अनिता कुमारी जबाब : इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं

जामताड़ा : एसडी डीएवी स्कूल में मंगलवार को आर्य प्रतिनिधि महासभा के तत्वाधान में महात्मा हंसराज की 150 वीं जयंती के अवसर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सिविल सर्जन डॉ. बीके साहा ने शिविर का शुभारंभ किया। सिविल सर्जन ने कहा कि विद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन करना जामताड़ा जैसे छोटे स्थान के लिए अत्यंत गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि ऐसा शिविर प्रत्येक वर्ष विद्यालय में आयोजित हो यह मेरी कामना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:11 PM (IST)
        

696 बूथ पर 4.75 लाख मतदाता

जामताड़ा : विधानसभा चुनाव में जिले के कुल 4, 75,472 मतदाता 696 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे। विधान सभा चुनाव को ले जिले के जामताड़ा,नाला व सारठ विस क्षेत्र अंश के लिए बुधवार सुबह में ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। मंगलवार शाम उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जामताड़ा विस क्षेत्र से कुल 2,34,665,नाला से 1,99,723 तथा सारठ के 96 बूथ के लिए कुल 41,0 84 मतदाता चुनाव में मतदान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं का प्रयास ही अहम

जामताड़ा : मंगलवार को दुमका रोड स्थित पार्टी कार्यालय में झामुमो अल्पसंख्यक मोर्चा की जिला इकाई की एक बैठक जिला अध्यक्ष श्यामलाल हेमब्रम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने सुझाव रखे। आसन्न विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने पर चर्चा हुई। पार्टी प्रत्याशी विष्णु प्रसाद भैया ने कार्यकर्ताओं का प्रयास ही सबसे महत्वपूर्ण है। सभी कार्यकर्ता परिश्रमी व कर्मठ है। पार्टी में ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

ओडिशा पुलिस का छापा, एक धराया

संवाद सूत्र, करमाटाड़ : साइबर क्राइम में अक्सर सुर्खियों में रहनेवाला करमाटाड में एक बार फिर ओडिशा पुलिस ने दस्तक दी। पुलिस ने सोमवार को साइबर क्राइम के आरोपियों की गिरफ्तारी को स्थानीय पुलिस के सहयोग से कई गांव में छापेमारी की। इसी क्रम में काशीटाड ग्राम के सुकदेव मंडल को प्रशिक्षु डीएसपी प्रदीप उराव व थाना प्रभारी प्रेम रंजन उराव के नेतृत्व में गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि ओडिशा कटक के विधा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

कल से नामांकन शुरू, तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : अंतिम चरण में शामिल जामताड़ा व नाला विधान सभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया की तैयारी पूरी कर ली गई है। अनुमंडल सह विधान सभा निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में नामांकन के लिए तैयारी की जा रही है। परिसर में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के मद्देनजर व्यवस्था की जा रही है। केंद्र से सौ मीटर दूर मुख्य प्रवेश द्वार बनाया गया है जहां सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

बसपा कार्यकर्ता पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

संवाद सूत्र, करमाटाड़ : स्थानीय सुभाष चौक के समीप स्थित एक दुकान में बिना अनुमति के बसपा पार्टी का झडा लगाने को लेकर पार्टी कार्यकर्ता के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दायर किया गया। दुकानदार अर्जुन मंडल ने बताया कि बसपा पार्टी के गफ्फार अंसारी ने बिना अनुमति के दुकान में झडा लगा दिया। साथ ही जब दुकान से झंडा हटाने को कहा तो अपशब्द का प्रयोग करने लगे। मामले को लेकर बीडीओ प्रभाकर मिर्धा, प्रशि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रजातंत्र के महापर्व में आपका मत अमूल्य

संवाद सूत्र, जामताड़ा : मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को रेडक्रॉस सभागार में स्वीप (सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्राल पार्टिसिपेशन) के तहत अल्पसंख्यक मतदाता जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। मौके पर उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने कहा कि मतदान करना सभी के लिए जरूरी है। बावजूद इसके कई लोग मतदान के प्रति उदासीन रवैया अपनाते है, जो उचित नहीं है। खास करके ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

बाल वैज्ञानिकों ने दिखायी प्रतिभा

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : जेबीसी प्लस टू विद्यालय के सभागार में सोमवार को बिड़ला औद्योगिक तथा प्रौद्योगिकी संग्रहालय भारत सरकार कोलकाता की ओर से प्रायोजित पूर्वी भारत विज्ञान मेला 2015 का प्रखंड स्तरीय विज्ञान मेले का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व विद्यालय के प्राचार्य शैलेश चंद्र मिश्रा ने किया। मेले का उद्घाटन साइंस फॉर सोसाइटी,जामताड़ा के अध्यक्ष हर प्रसाद खां तथा एकेडमिक संयोजक रमानाथ भूईं ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

ज्वेलरी दुकान से लाखों के आभूषण चोरी

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : हटिया परिसर स्थित सहाना मुहल्ला निवासी सदानंद पाल के आभूषण दुकान से रविवार की देर रात चोरों ने करीब डेढ़ लाख रुपये के आभूषण उड़ा लिया। सदानंद सुबह जब दुकान पहुंचे तो ताला टूटा था। उन्होंने बताया कि करीब पांच किलो चांदी का तैयार आभूषण व 20 ग्राम सोना का आभूषण चोर ले गए। घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि इस सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सर, बीडीओ का क्या काम होता है?

संवाद सहयोगी, कुंडहित : जीवन में सफल होने के लिए अपनी प्रतिभा को जागरूक करें तथा लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ना चाहिए। उचित शिक्षा व कठिन परिश्रम से लक्ष्य तक पहुंचने में किसी तरह की कठिनाई नहीं होती हैं। ये बातें कुंडहित के प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ओझा ने कही। वे आदिम जनजाति आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं के साथ दैनिक जागरण की ओर से आयोजित बाल संवाद कार्यक्रम में छात्राओं के सवालों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:50 AM (IST)
        

लूट के आभूषण बरामद, बाइक जब्त

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : 31 अक्टूबर की रात शहर के सहाना मुहल्ला निवासी शिक्षक फणीभूषण मिश्रा के घर हुई डकैती मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। नारायणपुर से पकड़ा गया कंचन स्वर्णकार के पास से कुछ जेवरात बरामद किए हैं। कांड में प्रयुक्त दो बाइक भी जब्त किया है साथ ही लूटे गए कुछ अन्य सामान भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक यह गिरोह अंतरप्रांतीय स्तर पर सक्रिय हो चुका था और बंगाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:50 AM (IST)
        

किसानों को प्रोत्साहित करेगी सरकार

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : सिंचाई की पर्याप्त सुविधा से महरूम क्षेत्र के किसानों को अब सब्जी उत्पादन के क्षेत्र में भी सरकार प्रोत्साहित करने की योजना बना रही है। इसके तहत किसानों को प्रशिक्षण के अलावा बीज, खाद और तकनीक मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए जिला कृषि विभाग को निर्देश भी मिल चुके हैं व विभाग भी निर्देश के आलोक में पहल करने को तैयार है। जिले की स्थिति : सब्जी उत्पादन के क्षेत्र में जिले के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:50 AM (IST)
        

लोकतंत्र की रक्षा को आगे आएं युवा

संवाद सहयोगी, मिहिजाम : सिवान के सासद ओमप्रकाश यादव ने गुरुवार को चित्तरंजन रेल कारखाना के महाप्रबंधक सीपी तायल से मिलकर क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। अप्रेंटिस प्रकिया के तहत रेलवे में अविलंब भर्ती, स्वच्छता अभियान, चिरेका में टेंडर प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने आदि मुख्य बिंदुओं पर महाप्रबंधक के साथ चर्चा की। सांसद ने बताया कि महाप्रबंधक से उनकी वार्ता सकारात्मक रही। कहा कि चा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:20 AM (IST)
        

झारखंड में नहीं चलेगी मोदी की लहर : शिबू

संवाद सूत्र, नाला (जामताड़ा) : झामुमो ने अपनी पूरी जवानी झारखंड को अलग राज्य बनवाने में खपा दी। जब अलग राच्य मिला तब सत्ता की चाबी गलत हाथों में चली गयी। इससे राज्य का अपेक्षित विकास नहीं हो सका। उक्त बातें झामुमो सुप्रीमो सह सासद शिबू सोरेन ने नाला प्रखंड के बामनडीहा फुटबॉल मैदान में विधानसभास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं। गुरुजी ने कहा कि यहां के लोगों का दुख-दर्द झामुमो ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:20 AM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें