Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

प्रभु यीशु के बताएं रास्ते पर चलें

संवाद सूत्र, जामताड़ा : गुड फ्राइडे के अवसर पर शहर से सटे बुधुडीह ब्रर्दन एसेम्बली चर्च में शुक्रवार को प्रार्थना सभा का आयोजन कर प्रभु यीशु की महिमा पर चर्चा की गई। मौके पर मलय मुर्मू ने लोगों को प्रभु यीशु के बारे मे जानकारी देते हुए बताया कि आज के ही दिन प्रभु यीशु को क्रॉस पर चढ़ाकर उनपर यहूदियों ने कोड़े बरसाए फिर भी यीशु ने अपने आप को परमेश्वर का पुत्र बताया और उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जनता के सहयोग से ही होगा सुंदर राष्ट्र का निर्माण

फोटो न. 12 संवाद सहयोगी, कुंडहित : भाकपा द्वारा प्रखंड के दर्जनों गाव में पदयात्रा कर लोगों को पार्टी प्रत्याशी छाया कोल के समर्थन में वोट देने की अपील की। छाया कोल ने कहा आज मंहगाई, भष्ट्राचार, बेरोजगारी व शोषितों के विकास के लिए किसी राजनीतिक दलों ने आवाज नहीं उठायी। एक मात्र भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने इन सारी समस्याओं को चुनावी मुद्दा बनाया है। कहा कि आमजनों के सहयोग से ही एक सुंदर राष्ट्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चिरेका में प्रवेश के लिए परमिट जरूरी

संवाद सहयोगी, मिहिजाम : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चिरेका नगरी की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिए आरपीएफ कमाडेंट राज कुमार सिंह के नेतृत्व में वाहन का सघन जाच अभियान चलाया गया। साथ ही वाहनों के कागजातों की भी जाच भी कड़ाई से की गई। झारखंड सीमा से सटे चिरेका नगरी में प्रवेश करने के लिए वाहनों का परमिट होना आवश्यक है। राज कुमार सिंह ने बताया कि जाच अभियान यहा लगतार चलेगा। कई छोटी और बड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का नहीं हुआ पालन

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के दो वर्ष बाद भी जिले में संचालित दर्जनों विद्यालय में शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी है। जिससे छात्रों को ही नहीं बल्कि रसोईया एवं शिक्षक को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताते चलें कि जिले में 1200 विद्यालय संचालित है। जिसमें से 219 विद्यालयों में शौचालय कि सुविधा उपलब्ध नहीं है। वही गर्मी दस्तक दे चुका है इसके बाद भी जि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नमो को सुनने के लिए उमड़ी भीड़

जामताड़ा : चुनाव के क्रम में देश के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण किया। जो देखा व पाया उससे मुझे बहुत पीड़ा होती है। आजादी के 60 वर्ष बाद भी देश के लोगों को पीने का शुद्ध पानी नसीब नहीं हो रहा है। उक्त बातें भाजपा के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहीं। वे सेटेलाइट थ्री डी इमेज के माध्यम से गांधी मैदान में लोगों को संबोधित कर रहे थे। अपने वक्तव्य में मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस महासचिव राहु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        

टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें

जामताड़ा : स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्र में संचालित मासिक टीकाकरण कार्य का जायजा गुरुवार को डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता ने लिया। जामताड़ा एवं करमाटांड के कई टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। कर्मी टीकाकरण कार्य करते हुए मिले लेकिन बच्चों की संख्या कम पायी गयी। टीकाकरण करने वाले कर्मी को निर्देश दिया गया कि क्षेत्र की सहिया एवं सेविकाओं से सहयोग प्राप्त कर लोगों को टीकाकरण के प्रति प्रेरित करें। स्वास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

17 कंपनी अ‌र्द्ध सैनिक बल होगी तैनात

जामताड़ा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चंद्रशेखर ने गुरुवार को समाहरणालय सभागार में जिले के थाना प्रभारियों व बीडीओ के साथ बैठक की। इसमें उपायुक्त ने सभी बीडीओ व थाना प्रभारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर चुनाव के पूर्व योजना बनाने को कहा। जामताड़ा व नाला सुविधा केंद्र को मतदान केंद्र से अलग व्यवस्था करने का उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया। जिले के सभी 696 मतदान कें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

डीएवी के तीन छात्रों को स्वर्ण

जामताड़ा : साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन गुड़गांव (हरियाणा) के तत्वावधान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अंग्रेजी ओलंपियाड में सावित्री देवी डीएवी पब्लिक स्कूल के तीन छात्र-सचिन कुमार, रवि शंकर एवं सुचित्रा शांडिल्य ने जिलास्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 23 अन्य छात्रों को राज्यस्तरीय मेधा सूची प्रमाणपत्र विद्यालय प्रबंधन की ओर से दिया गया। प्रतियोगिता का आयोजन पूरे भारत में 28 फरवरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

मतदाता जागरूकता को छात्रों ने निकाली रैली

मिहिजाम : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए गुरुवार को रेलपार स्थित हाइस्कूल के छात्रों एवं शिक्षकों ने जागरूकता रैली निकाली। इसके माध्यम से छात्रों ने मतदान के महत्व, मतदाताओं के अधिकार व कर्तव्य की जानकारी दी गई। स्कूल प्रांगण से रैली शुरू हुई और हटिया, कृष्णानगर, मेन रोड, स्टेशन चौक, रेलफाटक होते हुए वापस स्कूल प्रांगण में आकर समाप्त हो गयी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्यनारायण झा ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        

अंगुठिया में गूंजा बिजली नहीं तो वोट नहीं

फतेहपुर : प्रखंड के अंगुठिया ग्राम में बिजली नहीं तो वोट नहीं का नारा गूंजने लगा है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी ट्रासफॉर्मर ठीक नहीं होने से लोगों में अधिकारी एवं नेताओं पर से विश्वास उठते जा रहा है। ग्रामीण दीपक कुमार मंडल, गीता देवी, रूपेश कुमार, दिनेश कुमार, रूपलाल सोरेन, अरुण मुर्मू, सपन पंडित, सुनीता मुर्मू, ललोकी सोरेन, फूलमणी टुडू, मालोती सोरेन आदि ने बताया कि डेढ़ माह से क्षेत्र में बिज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

बांग्ला नववर्ष पर झूमे लोग

जामताड़ा : बांग्ला नववर्ष के उपलक्ष्य में मंगलवार की रात संत एंथोनी स्कूल कायस्थपाड़ा परिसर में सोशल वेलफेयर एंड स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन, जामताड़ा के तत्वावधान में स्कूली छात्राओं की ओर से रंगारंग कार्यक्रम पेश किया गया। दूरदर्शन कोलकाता के कलाकार आशीष मजूमदार की हैरतअंगेज बेबी डॉल कला देखते ही बनी। कार्यक्रम के संचालन में चंचल भंडारी, अरूप मित्रा, परितोष दत्ता, संजय दत्त, निरंजन मजूमदार, चंदन भंडारी,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

ढेकीपाड़ा में खुला प्राइमरी स्कूल

मिहिजाम : मिहिजाम स्थित ढेकीपाड़ा में सिदो-कान्हू अल्पसंख्यक विकास समिति ने स्थानीय लोगों की माग पर लंबे समय के बाद प्राइमरी स्कूल खोला गया। पियालशोला ग्राम पंचायत की मुखिया माखोनी हेम्ब्रम ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस स्कूल में फिलहाल नर्सरी से कक्षा 5 तक की पढ़ाई होगी। समिति के सचिव कुद्दुस अंसारी ने बताया कि यहां सीबीएसई पैटर्न पर शिक्षा दी जाएगी। हम यहा प्लस-टू तक बच्चों को शिक्षा देने की य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:42 PM (IST)
        

थ्रीडी के जरिए आज मोदी करेंगे संबोधित

जामताड़ा : स्थानीय गांधी मैदान में गुरुवार को शाम साढ़े छह बजे थ्रीडी सेटेलाइट के जरिए मोदी के संवाद प्रसारण की तैयारी जोरों पर है। इसे राज्य के 105 विधानसभा क्षेत्रों में प्रसारित किया जाएगा। मोदी गुजरात के गांधी नगर से संबोधित करेंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश राय ने कहा कि इसके लिए मैदान में चालीस फीट लंबा-चौड़ा थ्रीडी स्क्रीन लगाया जा रहा है। इसके लिए गुजरात के इंजीनियर कार्य में जुटे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:34 PM (IST)
        

369 ईवीएम का सीलिंग कार्य पूर्ण

जामताड़ा : समाहरणालय में चल रहा ईवीएम सीलिंग कार्य दूसरे दिन भी बुधवार को जारी रहा। उपविकास आयुक्त सह ईवीएम कोषांग के वरीय पदाधिकारी मुकुल कुमार पांडेय सीलिंग कार्य की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। बुधवार को ईवीएम सीलिंग कार्य के लिए 30 के बजाय 60 टेबल लगायी गयी। इस बाबत ईवीएम के नोडल पदाधिकारी जावेद अनवर इदरीसी ने बताया कि उपायुक्त चंद्रशेखर के निर्देशानुसार टेबल की संख्या बढ़ायी गयी। देर शाम तक नाला और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:28 PM (IST)
        

मतदानकर्मियों को अब विशेष प्रशिक्षण

जामताड़ा : उपायुक्त चंद्रशेखर ने बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में चुनाव को लेकर गठित विभिन्न कोषांगों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने क्रमवार सभी कोषांगों में अब तक किए गए कार्यो की जानकारी ली। इस क्रम में सभी कोषांगों के वरीय और नोडल पदाधिकारी से 19 अप्रैल को जिले के सभी 696 बूथों के मतदान कर्मियों को बालिका उच्च विद्यालय में एकदिवसीय विशेष प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने इस क्रम में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        

मजदूर की मौत पर जमकर हंगामा

करमाटाड़ (जामताड़ा) : प्रखंड क्षेत्र के बोरापहाड़ी ग्राम में आइटीआइ भवन निर्माण कार्य के दौरान मजदूर संटू मंडल की हुई मौत पर ग्रामीणों ने ठेकेदारों से उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर शव के साथ बुधवार को जमकर हंगामा किया। खबर मिलते ही एएसआइ लालेश्वर पासवान ने घटनास्थल पर जाकर लोगों को लाख समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण उचित मुआवजा बिना मानने को तैयार नहीं हुए। बता दें कि बीते रविवार की सुबह ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:37 PM (IST)
        

कुंडहित में आचार संहिता की धज्जियां

कुंडहित : कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में राजनीतिक दलों की ओर से खुलकर आचार संहिता की धज्जिया उड़ायी रही हैं। आज भी जगह-जगह राजनीतिक दलों का झडा-बैनर देखा जा सकता है। प्रखंड के बागडेहरी बैंक मोड़ के समीप बिजली खंभा और पुतुलबोना डाबर के बिजली पोल पर राजनीतिक दलों का झडा लहरा रहा है। कहीं-कहीं एक ही घर में दो से तीन दलों का झडा लहरा रहा है। इस संबंध में बीडीओ अरविंद कुमार ओझा ने कहा मामले की जाच कर कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

अधर में लटका बायोमीट्रिक सिस्टम

जामताड़ा : आधारयुक्त बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम के माध्यम से जिले के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति दर्ज करने के सरकार के निर्णय का एक पखवारा से ज्यादा समय बीतने के बाद भी जिले में अभी तक मशीन उपलब्ध नहीं हो पायी है। जिला प्रशासन के संबंधित विभाग के पदाधिकारी भी इस बाबत सटीक जवाब देने में अपने को असमर्थ बता रहे हैं। कुछ का कहना है कि चुनाव को लेकर सभी कर्मी और पदाधिकारी व्यस्त हैं। संभवत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:01 PM (IST)
        

बाजार से हटाया जा रहा झंडा-बैनर

करमाटाड़ : दैनिक जागरण में बुधवार को 'करमाटांड़ में उड़ रहीं आचार संहिता की धज्जियां' शीर्षक समाचार छपने के बाद प्रशासन की तंद्रा भंग हुई और जगह-जगह लगे राजनीतिक दलों का झंडा-बैनर हटाने का कार्य शुरू हुआ। इस क्रम में स्थानीय सीओ सह प्रखंड विकास पदाधिकारी लीली लकड़ा के नेतृत्व में टीम ने गणपत चौक, सुभाष चौक, शातिपुर मोड़ आदि स्थानों पर निजी भवन में झडा-बैनर हटाने के लिए भवन मालिकों को निर्देश दिया। प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

पहले गोली मारी फिर फंसाया

जामताड़ा : पैर पर पलास्टर चढ़ा है, गोली के जख्म अभी भरे नहीं हैं, फिर पुलिस ने उन्हीं युवकों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया। जिले के ताराबहाल ग्रामवासी जग्गू मंडल ने देवघर एसपी को एक आवेदन देकर चितरा थाना में दुष्कर्म के एक झूठे मामले में फंसाए जाने की शिकायत की है। उसने आवेदन में कहा है कि गांव के ही महेश्वर मंडल, ब्रह्मा मंडल, विष्णु मंडल, किशुन मंडल, जामुन मंडल उसके परिवार को मिटाने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »