Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

176 मामलों का हुआ निष्पादन

जामताड़ा : मेगा लोक अदालत के दूसरे दिन 176 मामलों का निष्पादन हुआ और 24390 रुपये की वसूली की गई। कुल मिला कर मेगा लोक अदालत में अब तक कुल 321 मामलों का निष्पादन किया गया और 40130 रुपये की वसूली की गई। मौके पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सिद्धार्थ मंडल ने कहा कि लोगों को मेगा लोक अदालत का अर्थ समझ में आ रहा है। लोग अपने मामलों का निष्पादन कराने के लिए पहुंच रहे हैं। जिला अधिवक्ता संघ के सदस्यों का काफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        

लोगों को मिली जन-धन योजना की जानकारी

कुंडहित : भारतीय स्टेट बैंक बाबुपुर शाखा ने आमसभा कर प्रधानमंत्री जन-धन योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी। इस दौरान शाखा प्रबंधक सुरेश प्रसाद गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत एक परिवार में दो लोगों का बचत खाता खोला जायेगा। इन दो में एक महिला होना जरूरी है। बचत खाता में छह माह तक नियमित राशि जमा करने पर केंद्र सरकार की ओर से उपभोक्ता के खाता में पाच हजार अतिरिक्त राशि का लाभ दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:07 PM (IST)
        

जन-धन योजना के तहत खुला खाता

जामताड़ा : प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत जामताड़ा प्रखंड क्षेत्र के मोहड़ा एवं बेवा गांव में बुधवार को शिविर लगाकर लोगों का बैंक खाता खोला गया। बैंक कर्मियों ने लोगों को जन-धन योजना के बारे में जागरूक भी किया। एसबीआइ मुख्य शाखा प्रबंधक जे तिर्की के नेतृत्व में उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोहड़ा में शिविर लगाकर 95 लाभुकों का बैंक खाता खोला गया जबकि बेवा में एसबीआइ शाखा प्रबंधक अशोक कुमार सिंहा के नेतृत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

मन में ही रह गयी छात्राओं की बात

जामताड़ा : मन की बात मन में ही रह गई। डीजीपी आपके द्वार कार्यक्रम में बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सूबे के पुलिस महानिदेशक से अपनी बात कहने पहुंची छात्राओं को कुछ कहने का अवसर ही नहीं मिल सका। जिला पुलिस मुख्यालय में एसपी नागेंद्र चौधरी के नेतृत्व में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए डीजीपी के समक्ष अपनी समस्या रखने के लिए स्थानीय महिला कॉलेज की दर्जनों छात्राएं उपस्थित हुई थी। गिरिडीह और रांची... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

बस कंडक्टर व छात्रों में भिड़ंत

जामताड़ा : दुमका रोड स्थित बस स्टैंड के समीप बुधवार को बस भाड़े को लेकर छात्रों व बस कंडक्टर में भिड़ंत हो गयी। इसमें चार छात्र घायल हो गये। घायल छात्रों में साजन महतो, आकाश पास, शिवांकर व दयानंद गोस्वामी शामिल हैं। सभी बलियापुर के रहने वाले हैं। सूचना पाकर मौके पर थाना प्रभारी अजय कुमार दल बल के साथ पहुंचे व बस कंडक्टर बबन कुमार को गिरफ्तार कर घायल छात्रों को प्राथमिक इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

बैठक से गायब रहे कई अधिकारी

कुंडहित : प्रखंड मुख्यालय स्थित विकास भवन में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख पानमनी हांसदा की अध्यक्षता में हुई। इसमें वन, पशुपालन, बिजली, आरईओ, पीडब्ल्यूडी, लघु सिंचाई विभाग के अधिकारी के बार-बार अनुपस्थित रहने पर इसकी सूचना उपायुक्त को देने का निर्णय लिया गया। पंचायत समिति मद से पीसीसी सड़क एवं सिंचाई नाली निर्माण कराने पर भी सहमति बनी। इस दौरान पंचायत समिति सदस्यों ने कहा कि प्रखंड के राजस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

विधायक ने प्रतिभा को किया सम्मानित

मिहिजाम : जनजातीय संध्या इंटर महाविद्यालय में बुधवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक सह शासी निकाय के सचिव विष्णु प्रसाद भैया एवं एसडीओ अखिलेश कुमार सिन्हा उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में छात्राओं ने गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद जिले में इंटर कला संकाय में सर्वोच्च 351 अंक प्राप्त करनेवाले छात्र सौरभ कुमार को विधायक ने स्मृति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

गणेशोत्सव में दिखेगा महल रूपी पंडाल

संसू, मिहिजाम : यहां इस वर्ष भी भव्य गणेशोत्सव होगा। इसकी तैयारी चल रही है। आर्ट क्लब द्वारा वर्ष 1980 से इसका आयोजन किया जा रहा है। पूजा कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि हर वर्ष की भाति इस बार भी भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए पश्चिम बंगाल के अनुभवी कारीगरों को लगाया गया है। महल सरीखा दिखनेवाला यह पंडाल लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। कमेटी के आयोजन प्रमुख प्रेम साव ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:59 PM (IST)
        

अनुपस्थित पदाधिकारियों से मांगा जाएगा स्पष्टीकरण

नाला : प्रखंड परिसर स्थित विकास भवन में बुधवार को विकास योजनाओं की समीक्षा के लिए पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। अध्यक्षता प्रमुख बबीता मुर्मू ने की। बीडीओ ज्ञान शकर जायसवाल, उपप्रमुख विमलकात घोष, सासद प्रतिनिधि आशीष तिवारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। मौके पर पूर्व की बैठक में लिए गए प्रस्तावों के क्रियान्वयन पर चर्चा हुई। शिक्षा विभाग की समीक्षा के क्रम में उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय दुर्गाप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:51 PM (IST)
        

पुलिस गश्ती वाहन-वैन में भिड़ंत ,चार घायल

नाला : अहले सुबह सोमवार को नाला थाना पुलिस के गश्ती वाहन और पिकअप वैन की टक्कर में चालक समेत तीन अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए। घटना दुमका आसनसोल मुख्य सड़क के नतुनडीह गांव के पास हुई। सोमवार को वैन आसनसोल से कुंडहित की ओर जा रही थी। इसी क्रम में पुलिस का गश्ती वाहन गाव के समीप मोड़ पर वैन से टकरा गया। आमने सामने की टक्कर में वाहन चालक समेत चार पुलिस जवान घायल हो गए। घायल जवानों में मनोज यादव, सुरे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

बिजली सकंट पर सड़क पर उतारा झाविमो

संवाद सहयोगी, नाला : बिजली संकट के विरोध मे झाविमो नाला इकाई ने आमबगान के समीप नाला-दुमका मुख्य सड़क को घंटों के लिए जाम कर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन झाविमो नेता तापस भट्टाचार्य ने किया। कार्यकर्ताओं ने झाविमो जिंदाबाद, झारखंड के एक मात्र लाल बाबूलाल आदि नारा भी लगाया गया। कार्यकर्ता सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक मुख्य सड़क को जाम करे रहे। जिससे यात्री व राहगीरों को परेशानी का सामना कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:20 PM (IST)
        

रेल स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने की अपील

जासं,जामताड़ा : चैंबर ऑफ कॉमर्स जामताड़ा ने शनिवार को स्टेशन प्रबंधक आर एन साव से भेंटकर यात्री समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। चेंबर के जिलाध्यक्ष मिंटू अग्रवाल व सचिव संजय अग्रवाल ने आगामी एक अक्टूबर से धनबाद - पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस व पटना - हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस अप व डाउन दोनों ट्रेनों में जामताड़ा से आरक्षण प्राप्त नहीं होने के बाबत जानना चाहा। उन्होंने कहा कि लोगों के बीच यह चर्चा का वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

बैठक में कॉलेज मरम्मत का निर्णय

जासं, जामताड़ा : मंगलवार को उपविकास आयुक्त मुकुल कुमार पांडेय ने अपने कार्यालय कक्ष में द होमियोपैथिक कॉलेज एवं अस्पताल, मिहिजाम की शासी निकाय की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप विकास आयुक्त ने कॉलेज व अस्पताल संचालन को ले प्रभारी प्राचार्य डॉ. राम निवास राय से जानकारी ली। बैठक में कॉलेज एवं अस्पताल के मेन गेट, फर्श मरम्मत आदि कराने का समिति के सदस्यों ने बात रखा। इस पर उपविकास आयुक्त सह सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

चिल्ड्रेन पार्क का सुंदरीकरण शुरू

जामताड़ा : वार्ड संख्या आठ में स्थित विवेकानंद चिल्ड्रेन पार्क के जीर्णोद्धार एवं सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास गुरुवार को नपं अध्यक्ष वीरेन्द्र मंडल ने उपाध्यक्ष मालती देवी, मुख्य अतिथि राजा अजीत कुमार सिंह एवं वार्ड पार्षदों की उपस्थिति में किया। मौके पर मंडल ने कहा कि पार्क को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। इसमें बच्चों के मनोरंजन के लिए सभी तरह की सुविधा उपलब्ध होगी। झूले से लेकर डायना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:27 PM (IST)
        

मच्छर से मुक्ति को होगा दवा का छिड़काव

नारायणपुर : पंचायत मंडप नारायणपुर में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता प्रमुख अंजनी हेम्ब्रम ने की। इसमें बीडीओ रामनारायण सिंह एवं उपप्रमुख कमरूद्दीन अंसारी मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में प्रमुख एवं उपप्रमुख ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा की तथा बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने को कहा। इस दौरान सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसपी मंडल ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

दूधिया रोशनी से जगमग होगा शहर

जामताड़ा : जामताड़ा शहर भी अब बिना बिजली के दूधिया रोशनी से जगमग होगा। नगर पंचायत ने इस दिशा में पहल आरंभ कर दी है। नगर पंचायत ने बिजली की अनियमित आपूर्ति से सड़कों पर छाये अंधेरे को समाप्त करने के लिए यह कदम उठाया है। पिछले कुछ दिन से बिजली की लचर आपूर्ति व्यवस्था ने इस योजना को शहरवासियों की जरूरत की सूची में शामिल कर दिया है जिस पर तेजी से नगर पंचायत काम कर रहा है। क्या है मामला : पिछले दिनों हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

60 स्वयंसेवकों को मिला प्रमाणपत्र

जामताड़ा : तीन दिवसीय प्राथमिक उपचार प्रशिक्षण का समापन गुरुवार को रेडक्रास के सभागार में हो गया। इस मौके पर राज्य प्रशिक्षक सुरेश कुमार ने कहा कि स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण के दौरान जो ज्ञान दिया गया है उसे आत्मसात करते हुए आपदा की घड़ी में प्रयोग करें। कहा कि ट्रेन दुर्घटना हो या बस, जानकारी मिलते ही पीड़ित को तुरंत राहत पहुंचाना है। उसे नजदीक के अस्पताल तक पहुंचाना भी जिम्मेवारी है। मौके पर राजा अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक छात्रों को प्रतिवर्ष 1000 रुपया छात्रवृत्ति

संवाद सहयोगी, नारायणपुर : सरकार ने कक्षा एक से दस तक के अल्पसंख्यक छात्रों को प्रतिवर्ष एक हजार रुपया छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया है। यह जानकारी नारायणपुर बीईईओ तरुण कुमार घांटी ने दी। कहा कि आवेदन प्राप्ति की गति काफी धीमी है। इसे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की। घांटी ने कहा कि दस रुपये के नॉन जूडिशियल स्टांप पर माता- पिता के हस्ताक्षर को ही आय प्रमाणपत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        

53 लाभुकों को मिला बैंक एडवाइस

फतेहपुर : प्रखंड सभागार में इंदिरा आवास के लाभुकों के बीच जिला कल्याण पदाधिकारी अर्चना मेहता ने बैंक एडवाइस का वितरण किया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार तक आपके बैंक खाते में राशि आ जाएगी। इसके बाद आवास का निर्माण कार्य शुरू कर दें। इस राशि को किसी दूसरे काम में खर्च न करें। जो लाभुक राशि लेकर आवास निर्माण नहीं करता है उनपर कार्रवाई की जायेगी। शिविर में वामनडीहा पंचायत के 11, वानरनाचा पंचायत के दो, डुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        

51 इंदिरा आवास लाभुकों का हुआ एकरारनामा

नाला : बीडीओ ज्ञानशकर जायसवाल ने बुधवार को इंदिरा आवास लाभुकों के एकरारनामा के लिए विकास भवन में शिविर लगाया। मौके पर क्षेत्र की विभिन्न पंचायत से इंदिरा आवास के काफी लाभुक पहुंचे थे। शिविर में वित्तीय वर्ष 2012-13, 2013-14 तथा 2014-15 के तहत कुल 51 लाभुकों का एकरारनामा किया गया। बीडीओ ज्ञानशकर जायसवाल ने लाभुकों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कोई लाभुक सरकारी राशि लेकर आवास का निर्माण कार्य प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें