जामताड़ा

  • जामताड़ा से साइबर क्राइम में नाबालिग सहित तीन धराए

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जामताड़ा : पुलिस ने नाबालिग सहित तीन साइबर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सदर थाना परिसर में डीएसपी मुख्यालय जयदीप लकड़ा ने इस बात की जानकारी दी। गुप्त सूचना के आधार पर टीम बनाकर करमाटांड़ थाना क्षेत्र के दूधानी गांव में छापेमारी की और तीनों को रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी बैंक अधिकारी बनकर ग्राहक को फंसाने का काम कर रहे थे। इनके पास से दो बाइक सहित सात मोबाइल फोन और सिमकार्ड जब्त किया गया। पकड़े गए युवकों में... और पढ़ें »

  • कृमिमुक्त अभियान में सामूहिक भागीदारी जरूरी : दीपिका

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जामताड़ा : स्वास्थ विभाग के तत्वावधान में बुधवार को कृमिमुक्त दिवस के उपलक्ष्य पर आंगनबाड़ी व स्कूलों में शिविर का आयोजन कर छात्रों को कृमिनाशक (एडमेंडाजोल) दवा खिलाया गया। इस क्रम में जेबीसी प्लस टू विद्यालय परिसर में एक दिवसीय शिविर का आयोजन कर जिप अध्यक्ष दीपिका बेसरा ने छात्रों को दवाई खिला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मौके पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. बीके साहा व विधायक प्रतिनिधि हामिद सुमन मुख्... और पढ़ें »

  • पांच दिन में चार घंटे हुई पेयजल आपूर्ति

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जामताड़ा : शहरी पेयजल आपूर्ति बीते एक सप्ताह से करीब-करीब बंद ही है। बीते पांच दिन के दरम्यान महज चार घंटे ही पानी की आपूर्ति कराई जा सकी है। इधर पानी बंद होने से शहर की बड़ी आबादी परेशानी में पड़ी हुई है। मामूली काम के लिए बाधित है आपूर्ति। कर्मी ने बताया कि पंप हाउस में मोटर का कैम्पलर खराब था जिसके चलते आपूर्ति बंद थी। मंगलवार को नगर पंचायत के द्वारा इसका मरम्मत करवाने के बाद मोटर चलाया गया। शाम म... और पढ़ें »

  • जांच अभियान में चार वाहन जब्त

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जामताड़ा : उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला परिवहन पदाधिकारी ने बुधवार को जामताड़ा-मिहिजाम रोड स्थित बेवा, जामताड़ा-दुमका रोड के कोल साइ¨डग व उदलबनी पर वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस क्रम जिला परिवहन पदाधिकारी महेंद्र मांझी द्वारा कुल चार वाहनों को जब्तकर थाना भेजा गया। वाहनों में दो डंपर, एक ट्रैक्टर व एक पिक अप वैन है। सभी वाहनों पर ओवरलो¨डग था। डीटीओ के साथ पुलिस बल व विभागीय कर्मी उपस्थित थे। उल्ले... और पढ़ें »

  • थाना प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    (जामताड़ा) : करमाटांड़ थाना प्रभारी के खिलाफ हाई स्कूल यज्ञ मैदान में बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैठक किया। अध्यक्षता भाजपा जिला महामंत्री पप्पू मंडल ने की। भाजपा नेता श्यामसुंदर मंडल के साथ नए थाना प्रभारी के द्वारा अभद्र व्यवहार करने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है। बताया गया कि गत मंगलवार को मोबाइल खोने पर सनहा दर्ज कराने के लिए श्यामसुन्दर मंडल थाना गए तो थाना प्रभारी ने मुं... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण से मुक्त होंगी शहर की सड़कें

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जामताड़ा : सड़क किनारे अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों की अब खैर नहीं है। जिला प्रशासन ने सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने को ले सभी अंचलाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिया है। इस क्रम में वैसे सभी दुकानदारों को सूचित कर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया जाएगा। स्वयं अतिक्रमण मुक्त नहीं करने पर अंचल कार्यालय द्वारा बुलडोजर चला कर ऐसे दुकानों को हटाया जाएगा। जानकारी को ही, जिले के विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों क... और पढ़ें »

  • नवनियुक्त शिक्षकों का प्रशिक्षण 12 से

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जामताड़ा : नवनियुक्त शिक्षकों को सात दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण देने को ले बुधवार को जिला शिक्षा अधीक्षक झब्बू पंडित ने शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र पबिया का जायजा लिया। उन्होंने संस्थान के विभिन्न कक्ष का निरीक्षण किया। इस क्रम में पानी, बिजली, शौचालय व आवासीय व्यवस्था से रूबरू हुए। इस क्रम में जो सुविधा अव्यवस्थित लगा उसे संस्थान के प्राचार्य लखींद्र हांसदा को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इस क्रम... और पढ़ें »

  • जिला स्तरीय बाल समागम कार्यक्रम 15 से

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जामताड़ा : 15 फरवरी को प्रस्तावित जिला स्तरीय बाल समागम कार्यक्रम सफल बनाने को ले बुधवार को सर्व्रशिक्षा अभियान सभागार में जिला शिक्षा अधीक्षक झब्बू पंडित ने बीईईओ, प्रधानाध्यापक व सीआरपी के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा किया। डीएसई ने सर्व प्रथम विभिन्न प्रखंड में संपन्न हुए प्रखंड स्तरीय बाल समागम खेलकूद प्रतियोगिता की समीक्षा किया। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि कई विद्यालयों के विजेता छात्र प... और पढ़ें »

  • आरसीएच स्वास्थ्य कर्मियों का नियमितिकरण से हर्ष

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जामताड़ा : लंबे संघर्ष के बाद स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध पर कार्यरत आरसीएच कर्मियों का नियमितिकरण होने से हर्ष का माहौल है। मालूम हो कि जिले के विभिन्न अस्पतालों में वर्ष 2005 से सात प्रयोगशाला प्रावैधिक, चार फार्मासिस्ट व चार ए ग्रेड नर्स अनुबंध पर कार्यरत था। झारखंड सरकार द्वारा नियमितिकरण करने के बाद उक्त कर्मियों ने बुधवार को सिविल सर्जन कार्यालय में योगदान दिया। उक्त सभी कर्मी गुरुवार से अपने ... और पढ़ें »

  • हड़ताली शिक्षा कर्मियों ने किया हवन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जामताड़ा : चार सूत्रीय मांगों को ले शिक्षा परियोजना पदाधिकारियों व कर्मियों द्वारा संचालित बेमियादी हड़ताल का रूप उग्र होते जा रहा है। इस क्रम में कर्मियों ने मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि प्रदान करने की मंशा को ले बुधवार को स्थानीय चंचला मंदिर परिसर में सामूहिक हवन कार्यक्रम का आयोजन किया। हवन में कर्मियों ने बताया कि यह कार्यक्रम सभी जिला मुख्यालयों में कर्मियों द्वारा किया गया। हवन के माध्यम से ईश्वर ... और पढ़ें »

  • अनियमितता पर दो राशन दुकान का लाइसेंस निरस्त

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जामताड़ा : जनवितरण दुकान संचालन में अनियमितता बरतने के आरोप में दो जन वितरण दुकान का अनुज्ञप्ति एसडीओ नवीन कुमार ने निलंबित कर दिया। मालूम हो कि जामताड़ा प्रखंड के फूलजोड़ी गांव में संचालित जनवितरण दुकानदार मनोहर हेम्ब्रम व करमाटांड प्रखंड क्षेत्र के कंचन स्वंय सहायता समूह डुमरिया द्वारा संचालित दुकान में अनियमितता बरतने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया था। इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर फूल... और पढ़ें »

  • मैट्रिक-इंटर परीक्षा में सुदृढ़ होगी व्यवस्था

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    (जामताड़ा) : प्रखंड के झुमका देवी मध्य विद्यालय में मैट्रिक परीक्षा की तैयारी को लेकर केंद्र अधीक्षक व सीआरपी के साथ बीईईओ गणेश ¨सह ने बैठक की। इस दौरान बच्चों के बैठने की व्यवस्था व अन्य व्यवस्था को दूर करने व परीक्षार्थी को किसी भी तरह के अव्यवस्था न हो। इस संबंध में विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों से भी संपर्क किया गया। मालूम हो कि करमाटांड़ प्रखंड में इस बार तीन परीक्षा केंद्र बनाया गया है जिसम... और पढ़ें »

  • मारपीट-छेड़खानी का मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जामताड़ा : घर में घुसकर मारपीट और छेड़खानी करने के बाबत एक मामला मिहिजाम थाना में दायर किया गया। जानकारी के अनुसार मिहिजाम थाना क्षेत्र के कुर्मीपाड़ा निवासी संयुक्ता देवी ने मोहल्ले के रंजन महतो समेत दो अन्य लोगों पर जबरन घर में प्रवेश कर मारपीट एवं छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराया है। और पढ़ें »

  • छेड़खानी में तीन ने किया समर्पण

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जामताड़ा : छेड़खानी के मामले में मंगलवार को विशाल महतो, कुणाल महतो व फुचू महतो ने सीजेएम की अदालत में समर्पण किया। जिसे अदालत ने चौदह दिनों के लिए जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार 28 जनवरी 2016 को जामताड़ा थान क्षेत्र के घांघड़ा गांव में एक स्कूली छात्रा के साथ आरोपियों ने छेड़खानी किया था। पीड़िता द्वारा मामले की जानकारी पिता रघुवीर महतो को दिए जाने के बाद पिता ने जामताड़ा थाना में उक्त आरोपियों के विरुद... और पढ़ें »

  • मारपीट में पांच को दो साल का कारावास

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जामताड़ा : मारपीट और जाति सूचक शब्द कहकर अपमानित करने के मामले में मंगलवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम विजय कुमार ने पांच आरोपी को दो साल की सजा मुकर्रर की है। घटना के संदर्भ में स्पेशल पीपी गणेश चंद्र चौधरी ने बताया कि वर्ष 2013 में नाला थाना में लखी रानी मिर्धा ने प्रसनजीत मंडल, परी देवी, रतन मंडल, मधु मंडल और हराधन मंडल के विरुद्ध मारपीट करने और जाति सूचक शब्द कहकर अपमानित करने का आरोप ... और पढ़ें »

  • कलश यात्रा के साथ प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान शुरू

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जामताड़ा : नवनिर्मित श्री श्याम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा को ले चार दिवसीय समारोह मंगलवार को कलश शोभा यात्रा के साथ शुरू हो गया। हटिया शिव मंदिर से शोभायात्रा आरंभ हुई। सबसे आगे सजा हुआ रथ चल रहा था जिसपर भगवान श्याम की सुंदर झांकी सजाई गई। सैकड़ों महिलाएं व युवतियां कलश लेकर शोभा यात्रा में शामिल हुई। मुख्य बाजार से होते हुए चंचला मंदिर के सामने से गुजरकर यात्रा मिहिजाम रोड स्थित श्याम मंदिर परिसर में स... और पढ़ें »

  • अधिकार दिवस की तैयारी में जुटा प्रशासन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जामताड़ा : अहर्ता पूर्ण करने वाले छूटे हुए लाभुकों को विभिन्न पेंशन योजना से जोड़ने के लिए 18 से 20 फरवरी तक आयोजित होने वाले अधिकार शिविर की तैयारी में जिला प्रशासन जुट गया है। इस क्रम में उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया है। जिला प्रशासन ने अधिकार शिविर के माध्यम से लगभग दस हजार पेंशन लाभुकों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को जिले के सभी प्रखंडों में... और पढ़ें »

  • विकास योजना का रिसर्च ऑफिसर ने जाना हाल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जामताड़ा : नेशनल लेवल मॉनीटरिंग (एनओएलएम) के तहत ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा जिले में वित्तीय वर्ष 15-16 के दूसरे फेज में किए गए कार्यों की मॉनीट¨रग को ले दो शोध पदाधिकारियों (रिसर्च ऑफिसर) को जिला भेज गाया है। इसी क्रम में मंगलवार को दोनों शोध पदाधिकारी जीएन झा एवं एमजी गुप्ता ने जामताड़ा परिसदन पहुंचकर उपविकास आयुक्त कुमार मिथिलेश प्रसाद व जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना पदाधिकारी व संबंधि... और पढ़ें »

  • जनता महंगाई व भ्रष्टाचार से त्रस्त : पहाडि़या

            
    People suffering from inflation and corruption: PahariyaUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 03:53 AM (IST)

    (जामताड़ा)। विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी नाला अंचल परिषद के तत्वावधान में प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कामरेड सुबल मंडल ने की। धरना में प्रमुख रूप से खाद्य सुरक्षा से वंचित लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने, पेंशनधारियों को प्रतिमाह 3 हजार रुपए पेंशन लागू करने के साथ साठ वर्ष आयु वर्ग के सभी बुजुर्गो को पेंशन दिलाने, सुखा... और पढ़ें »

  • डीसी से की चेक डैम निर्माण की मांग

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जामताड़ा : गांव में ¨सचाई सुविधा बहाल करने को ले सोमवार को सोनबाद पंचायत के पोसोई गांव के ग्रामीणों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि गांव की पूरी आबादी कृषि कार्य पर ही निर्भर है। गांव का सबसे बड़ा तालाब 30 एकड़ में फैला हुआ, वह पूरी तरह उथला है। जिससे पर्याप्त पानी का जमाव नहीं हो पाता है। वहीं, नीचे की ओर एक जोरिया है, लेकिन चेक डैम नहीं रहने के कारण पानी का समुचित उपयोग नहीं हो प... और पढ़ें »

(News from Jamtara, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें