Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

विद्यार्थियों की हत्या जघन्य अपराध

संवाद सहयोगी, फतेहपुर : स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के छात्रों ने पाकिस्तान के पेशावर आर्मी स्कूल में आतंकी हमले में मारे गए बच्चों की आत्मा की शाति के लिए दो मिनट का मौन रख ईश्वर से प्रार्थना की। प्राचार्य रामदेव राम ने कहा कि आतंकियों ने स्कूल के निर्दोष छात्रों की हत्या व एक शिक्षक को जिन्दा जला देने का जघन्य अपराध किया है। इस तरह की वीभत्स घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। आतंकियों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:13 AM (IST)
        

बूथ पर सक्रिय रहेगी स्वास्थ्य टीम

संवाद सहयोगी, जामताड़ा: शनिवार को विधानसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र में चिकित्सा व्यवस्था ठोस करने के लिए स्वास्थ विभाग ने पूर्ण तैयारी कर ली है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में 11 चलंत चिकित्सा टीम की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक चलंत चिकित्सक टीम के एंबुलेंस में चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी, संसाधन व दवाई उपलब्ध रहेगा। सिविल सर्जन डॉ. बीके साहा ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

ईवीएम के साथ मतदान कर्मी रवाना

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : पांचवें चरण में जिले के जामताड़ा, नाला व सारठ (अंश) विधानसभा में होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को समाहरणालय परिसर से मतदान कर्मियों व पुलिस पदाधिकारियों को ईवीएम के साथ विभिन्न बूथ के लिए रवाना किया गया। मतदान कर्मी, सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी सुबह आठ बजे से ही समाहरणालय परिसर में बने नाला व जामताड़ा विधानसभा के लिए अलग - अलग पंडाल में पहुंचने लगे। 10 बजे तक पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

मिहिजाम में 10 बूथ अतिसंवेदनशील

- 1224 नए मतदाता आज करेंगे मतदान संवाद सहयोगी, मिहिजाम : जामताड़ा विधानसभा केंद्र के मिहिजाम थाना क्षेत्र में 10 मतदान केंद्र को अतिसंवेदनशील के रूप में चिह्नित किया गया है। कोड़ापाड़ा मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र संख्या 295, 296, 297 तथा 298 अतिसंवेदनशील हैं। वहीं रेलपार स्थित प्लस टू हाई स्कूल में बनाए गए केंद्र संख्या 299, 300, 301, 302, 303 तथा 304 को अतिसंवेदनशील के रूप में चिह्नित किया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

हतोत्साहित होकर कांग्रेसियों ने की मारपीट : विष्णु

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : गुरुवार देर रात को नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के लोहामोड़ में कांग्रेस व झामुमो कार्यकर्ता के भिडं़त के बाद शुक्रवार को दोनों पक्षों में माहौल गरम है। निवर्तमान विधायक विष्णु प्रसाद भैया ने अपने आवास पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि झामुमो की बढ़ती पैठ से हतोत्साहित कांग्रेसी प्रत्याशी ने इस घटना को अंजाम दिया है जिसमें मेरे पुत्र अरविंद भैय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

जनता को गुमराह कर रही भाजपा : लालू

नाला : देश के नौजवानों ने बोलो बम, तौलो कम वाले लोगों के हाथों में सत्ता की चाबी सौंपकर एतिहासिक गलती की है विधानसभा चुनाव में ऐसा गलती नही दोहराना। ये बातें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को नाला नेताजी स्टेडियम में पार्टी प्रत्याशी अशोक माजी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कहा कि नरेंद्र मोदी ने काला धन वापस लाने, भ्रष्टाचार खत्म करने व बेरोजगारों को नौकरी देने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

हमने बनाया, हम ही संवारेंगे : शिबू

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : हमने राज्य बनाया है तो इसे हम ही संवारेंगे। आप सिर्फ झामुमो को समर्थन दीजिए। उसके बाद हम सूबे का विकास करेंगे। प्रखंड क्षेत्र के गोलपहाड़ी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झामुमो सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि आप प्रत्याशी विष्णु भैया को वोट दें। उन्होंने कहा कि हेमंत के नेतृत्व में अभी तक सबसे अच्छी सरकार बनी और यही सरका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

कांग्रेस-झामुमो ने सूबे को लूटा: सुप्रियो

संवाद सहयोगी, कुंडहित : राज्य को कांग्रेस एवं झामुमो ने मिलकर लूटा, विकास के नाम पर हर तरफ विनाश ही विनाश दिख रहा है। भाजपा को मौका मिला था, लेकिन झामुमो एवं कांग्रेस पार्टी ने षड्यंत्र के तहत सत्ता से हटा दिया। ये बातें बुधवार को अंबा फुटबॉल मैदान में केंद्रीय नगर विकास मंत्री बाबुल सुप्रियो ने स्थानीय पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा। बाबुल ने कहा कि भाजपा सरकार ने केंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

मतदान फीसद बढ़ाने को करें जागरूक

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह सह पुलिस अधीक्षक नागेंद्र चौधरी ने बुधवार को समाहरणालय स्थित एसजीएसवाई में विधानसभा चुनाव में लगे सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों को शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आप सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को वाहन उपलब्ध करा दिया गया है। आप सब अपने -अपने वाहन से संबंधित बूथ का सत्यापन कर उसकी वर्तमान स्थिति से जिला मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा ही कर सकती अल्पसंख्यकों का भला

संवाद सूत्र, करमाटांड़ : यहा के अल्पसंख्यक जनता को मनगढ़त बातें बोलकर विपक्षी पार्टियां भाजपा के खिलाफ मतदान करने को कहते है। लोकसभा के समय भी मोदी के आने पर अल्पसंख्यकों को पाकिस्तान भेजने की बात कहा करते थे, तो अब तक यहा से कितने अल्पसंख्यक पाकिस्तान भेजे गए है। यह सब बे फिजूल की बात है। भाजपा ही अल्पसंख्यकों का भला कर सकती है, इसलिए डरने की कोई जरूरत नहीं है। ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

उपायुक्त ने आदर्श बूथ का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने मंगलवार को जिले के विभिन्न आदर्श बूथ का निरीक्षण किया। मौके पर विभिन्न बूथ को गोद लेने वाले निजी विद्यालय व गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस क्रम में उपायुक्त ने जामताड़ा कॉलेज परिसर स्थित दोनों मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने दीवार पर मतदान संख्या समेत अन्य सूचनाएं लिखने का निर्देश दिया। वहीं, उक्त बूथ को गो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

19-20 को नहीं ठहरेंगे होटल में बाहरी नेता

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : विधानसभा चुनाव के लिए 19 व 20 दिसंबर को जिले के किसी भी होटल, लॉज एवं धर्मशाला में राजनीतिक दलों के बाहरी नेता व कार्यकर्ता नहीं रुकेंगे। इस बाबत उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने आरक्षी अधीक्षक नागेंद्र चौधरी, आरक्षी उपाधीक्षक राजबली शर्मा व अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश प्रसाद सिन्हा को आवश्यक निर्देश जारी किया है। साथ ही, उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को सभी होटल, लॉज एवं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

चुनाव के लिए 11 मेडिकल टीम गठित

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : 20 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशि रंजन प्रसाद सिंह के निर्देश पर सिविल सर्जन डॉ. बीके साहा ने जामताड़ा, नाला व सारठ विधानसभा के लिए 11 मेडिकल टीम गठित किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रत्येक मेडिकल टीम में पांच चिकित्सक, पांच एएनएम, पांच सहायक रहेंगे। जामताड़ा विधानसभा के लिए पांच मेडिकल टीम, नाला विधानसभा के लिए पांच मेडिकल टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

करमाटांड़ में हो रहा आचार संहिता का उल्लंघन

संवाद सूत्र, करमाटाड़ : प्रखंड क्षेत्र में जहा जिला प्रशासन ने चुनावी आचार संहिता अनुपालन को लेकर कई बार राजनीतिक दलों को पाठ पढ़ाया इसके बाद भी कोई असर नहीं पड़ा। स्थिति यह है कि प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी राजनीतिक दलों ने सार्वजनिक व सरकारी स्थान से श्लोगन व नारा नहीं मिटाया। करमाटाड़ स्थित रेलवे के दीवार पर आज भी कई राजनीतिक दलों का श्लोग्न लिखा हुआ है। इसके बाद भी प्रशासन सुस्त है। गत लोकसभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

दिल्ली, गुजरातवालों के छलावे में न आएं

संवाद सहयोगी, नारायणपुर : अलग राज्य की लड़ाई लड़ी गई। इसमें काफी लोग कुर्बान हुए तब जाकर अलग राज्य बना अब इसे बचाकर रखने की चुनौती हमारे समक्ष है। ये बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नारायणपुर मिरगा मैदान में झामुमो प्रत्याशी विष्णु प्रसाद भैया के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। हेमंत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में झूठ बोलकर एवं बड़े बड़े वादे करके आपका वोट लिया गया, केंद्र में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

बूथ पर जरूरी सुविधा सुनिश्चित करें

संसू, जामताड़ा : विधानसभा चुनाव में किसी मतदान कर्मी को कोई परेशानी न हो इसको लेकर मंगलवार को प्रखंड परिसर स्थित साक्षरता भवन में एक बैठक प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी भीखन प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में हुई। मौके पर उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के मतदान केंद्र की साफ सफाई और शौचालय को स्वच्छ रखने का निर्देश बीएलओ को दिया। कहा कि सभी मतदान केंद्र पर लाइट की व्यवस्था की जानी है। यदि किसी केंद्र में लाइट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा-झामुमो ने सूबे को लूटा : बाबूलाल

संवाद सहयोगी, कुंडहित : सरकार में शासन करनेवाली भाजपा व झामुमो आज तक किसी गरीब को राशन कार्ड तक नहीं दे सकी। फिर विधानसभा चुनाव में किस मुंह से वोट माग रहे हैं। अगर राज्य में झाविमो सत्ता में आई तो दो माह के अंदर सभी गरीब के हाथ में राशन कार्ड एवं तीन महीना के अंदर सभी विद्यालय में शिक्षक होंगे। ये बातें मंगलवार को धेनुकडिही मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मराडी ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

कांग्रेस-झामुमो नहीं चाहती स्थायी सरकार

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : जनता उदास है, व्यवसायिक वर्ग चिंतित है। उनका भविष्य क्या होगा। किसी को पता नहीं, सब ओर अंधकार है। इस अंधकार से निकलने व प्रदेश को खुशहाल, समृद्ध बनाने व अधूरे सपने को पूरा करने के लिए भाजपा को जीत दिलाएं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झामुमो, कांग्रेस सरकार मिला कर चलाती हैं और लेकिन चुनाव अलग -अलग लड़ते है। इन पार्टियों की क्या नीति है, यह समझ के परे हैं। यह कभी नहीं चाहते कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

निरंतर अभ्यास से होता कौशल विकास

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : संत जोसेफ स्कूल में वार्षिक खेल समारोह का शुभारंभ उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने मशाल जलाकर व ध्वजा फहराकर किया। उपस्थित खिलाड़ियों और छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन के जरिए ही देश में खेल का विकास बेहतर ढंग से किया जा सकता है। बच्चे अपनी क्षमता का विकास करते रहें निरंतर अभ्यास से ही कौशल विकास होता है। उन्होंने विद्यालय के इस आयोजन की प्रशं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रभु यीशु के आदर्शो को करें आत्मसात

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : आइडीपीएस स्कूल में मंगलवार को क्रिसमस समारोह का उद्घाटन विद्यालय के क्षेत्रिय निदेशक सुशील कुमार सिंह ने किया। समारोह के लिए विद्यालय को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। क्रिसमस ट्री के साथ सांताक्लाज भी बनाए गए थे। समारोह को संबोधित करते हुए निदेशक ने कहा कि प्रभु यीशु मानवता की रक्षा के लिए महापुरुष के रूप में धरती पर आए थे। उन्होंने प्रभु यीशु के जीवन दर्शन के बारे में विस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें