1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

बच्चे का जन्म प्रमाणपत्र मिला

जामताड़ा : नजराना भी दिया पर नहीं मिला जन्म प्रमाणपत्र शीर्षक से शनिवार को दैनिक जागरण में खबर छपने के बाद अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया और पांच घंटा के अंदर सचिन मंडल को अपने पुत्र का जन्म प्रमाणपत्र मिल गया। बेलबोरई निवासी सचिन मंडल की पत्‍‌नी ने अगस्त 2014 को एक पुत्र को जन्म दिया था लेकिन उक्त बच्चे को जन्म के एक साल बाद भी प्रमाणपत्र नहीं मिला था। इस समाचार को जागरण ने शनिवार को प्रमुखता से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

अभियंता ने किया शौचालय निर्माण का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, नारायणपुर : सभी विद्यालयों में शौचालय सुनिश्चित करने के प्रति विभाग तत्पर है। शिक्षकों की बरसात की छुट्टी रद करके शौचालय निर्माण के कार्य में लगाया गया है। 15 अगस्त से पूर्व सभी विद्यालयों में शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। विभाग के अभियंता उत्तम मंडल ने शनिवार को यूएमएस चंपापुर समेत अन्य विद्यालयों का निरीक्षण करके शौचालय निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:58 PM (IST)
        

अविलंब पूर्ण करें शौचालय निर्माण

नारायणपुर : बीआरसी भवन नारायणपुर में शनिवार को सीआरपी की बैठक हुई। अध्यक्षता बीईईओ सुभाष प्रसाद ने की। इसमें प्रयास कार्यक्रम पर चर्चा हुई। छात्रवृत्ति भुगतान, पोशाक वितरण एवं साइकिल वितरण की समीक्षा की गई। इस अवसर पर बीईईओ ने सभी सीआरपी से कहा कि विद्यालयों में शौचालय निर्माण का कार्य जल्द पूर्ण हो इसके लिए पहल करें। कहा कि कहीं कोई परेशानी हो तो बताएं, समाधान होगा। उन्होंने कहा कि कार्य में कोता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:46 PM (IST)
        

कूपों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करें

संवाद सहयोगी, नाला : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाला परिसर में सहियाओं के साथ प्रभारी डॉ. दीपक कुमार ने बैठक की। इसमें ब्ली¨चग पाउडर का छिड़काव करने का उन्होंने निर्देश दिया। डॉ. कुमार ने सहियाओं को संबंधित क्षेत्र में ग्रामीण स्वास्थ्य समिति निधि से ब्ली¨चग पाउडर की खरीद करने को कहा। ब्ली¨चग पाउडर का छिड़काव अगले तीन दिन के अंदर करना है। इसके अलावा परिवार स्वास्थ्य मेला पखवारा की तिथि बढ़ाने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

नवनियुक्त शिक्षकों की स्वास्थ्य जांच

जामताड़ा : सीएस कार्यालय में शनिवार को स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। इसमें उच्च विद्यालयों के 38 नवनियुक्त शिक्षक की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें प्रमाणपत्र निर्गत किया गया। शिविर की अध्यक्षता सीएस डॉ. अंबिका प्रसाद मंडल ने की। वर्ष 2012-13 में विभिन्न उच्च विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी। सरकार के निर्देश पर सभी नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालयों में पदस्थापित कर दिया गया लेकिन स्वास्थ्य जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मियों का रोस्टर बनाएं

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : सदर अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए उपाधीक्षक डॉ. विनोद कुमार गोस्वामी ने अस्पताल प्रबंधक मोनाली राय को एक माह का रोस्टर तैयार करने को कहा है। उपाधीक्षक ने कहा है कि सदर अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, एएनएम, लैब टक्निशियन समेत अन्य अस्पताल कर्मियों के एक माह का रोस्टर एक बार में तैयार कर लें ताकि आम मरीजों को भी एक पखवारा पूर्व जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में लाएं तेजी : एसी

जामताड़ा : अपर समाहर्ता विधान चंद्र चौधरी ने शनिवार को गोविंदपुर-साहिबगंज स्टेट हाइवे के कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने एडीबी के सहायक निदेशक प्रभात कुमार से सड़क निर्माण प्रगति कार्य के बारे में पूछा। मौके पर कुमार ने बताया कि फेज वन (जामताड़ा से नारायणपुर) का कार्य लगभग पूर्ण है। पहले ही 65 किमी सड़क को हैंड ओवर कर दिया गया है। शेष 15 किमी में पांच किमी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। दस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        

चार तक तैयार करें अल्ट्रासाउंड कक्ष

जामताड़ा : पुराना सदर अस्पताल में वर्षों से धूल फांक रही अल्ट्रासाउंड मशीन को नया सदर अस्पताल कक्ष में चार दिन के अंदर शिफ्ट करने का निर्देश सीएस डॉ. एपी मंडल ने दिया है। उन्होंने भंडारपाल रवींद्र कुमार को निर्देश दिया कि अल्ट्रासाउंड कक्ष में शीघ्र कार्य आरंभ हो इसके लिए आवश्यक तैयारी पूर्ण करें। इस क्रम में कहा गया कि पुराने सदर अस्पताल में कई उपकरण बर्बाद हो रहे हैं। उसे सुरक्षित नया सदर अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:17 PM (IST)
        

मामलों के निष्पादन में कोताही बर्दाश्त नहीं : डीसी

जामताड़ा : मामलों के निष्पादन में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वरीय पदाधिकारी के समक्ष जैसे ही कोई मामला आए, उसके निष्पादन के दिशा में सकारात्मक पहल करें। उक्त बातें उपायुक्त सुरेंद्र कुमार ने शनिवार को कहीं। वह अपने कार्यालय कक्ष में जनसंवाद व सीपी ग्राम से संबंधित शिकायतों के निष्पादन के लिए संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि शिकायतों के निष्पाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

पियालशोला तालाब का बांध टूटा

मिहिजाम : मिहिजाम थाना क्षेत्र के पियालसोला उत्क्रमित मध्य विद्यालय स्थित बड़ी तालाब का बांध बारिश के कारण शनिवार सुबह करीब चार बजे टूट गया। इससे इलाका जलमग्न हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि लगातार बारिश होने के कारण सुबह चार बजे सौ वर्ष पुराने सरकारी तलाब का बांध टूट गया। इस बांध के टूट जाने से तलाब से करीब 15 क्विटंल मछली भी पानी के साथ बह गई। दो माह पूर्व ही एक मछुआरा समूह ने मछली पालन के उद्देश्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

सड़क पर पेड़ गिरने से आवागमन बाधित

जामताड़ा : स्थानीय नगर भवन के समीप स्टेशन रोड पर एक गुलमोहर का पेड़ गिर जाने से सड़क पर आवागमन ठप हो गया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मूसलधार बारिश के कारण शाम चार बजे सड़क किनारे स्थित पेड़ गिर गया। इससे स्टेशन रोड पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप हा गया। समाचार लिखे जाने के बारिश जारी रहने के कारण पेड़ नहीं हटाया जा सका था। स्थानीय पुलिस लोगों को वैकल्पिक मार्ग से जाने की सलाह दे रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:52 PM (IST)
        

लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जामताड़ा : कई दिन से लगातार हो रही मूसलधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जलजमाव की समस्या से लोग परेशान हैं। इस माह औसत से काफी अधिक बारिश हुई। नदी, नाले, जोरिया, तालाब, खेत सभी लबालब भरे हुए हैं। इसके बाद भी बारिश जारी है। बारिश से गरीब परिवार काफी मुश्किल में हैं। नदियां उफान पर हैं। खेत से पानी निकालना पड़ रहा है। शनिवार को जिले में 34.6 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इससे पूर्व के तीन दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

कोर्ट ने शादी पर लगाई मुहर

जामताड़ा : एसीजेएम ने पूनम व आसिफ की शादी पर मुहर लगा दी है। कोर्ट ने आसिफ को रिहा करने का भी आदेश दिया है। हालांकि, युवती के परिजन ऐसे वैवाहिक संबंध से नाराज हैं। करमाटांड निवासी भोला रजक ने अपनी पुत्री पूनम कुमारी की गुमशुदगी की प्राथमिकी पिछले दिन करमाटांड थाना में दर्ज कराई थी। लेकिन शनिवार को जब युवती अपने प्रेमी आसिफ अली खान के साथ इंसाफ के लिए न्यायालय पहुंची तो लोगों को पल में ही माजरा समझ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:34 PM (IST)
        

कुपोषण मुक्त समाज बनाना है

¨बदापाथर : एक से सात अगस्त तक मनाए जाने वाले स्तनपान सप्ताह के तहत शनिवार को ¨बदापाथर आंगनबाड़ी केंद्र वन एवं टू के बच्चों, सेविका, सहायिका एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने रैली निकाल कर गांव का भ्रमण किया। रैली में बच्चों ने आंगनबाड़ी जाना है, कुपोषण मुक्त समाज बनाना है, जो पीये दूध खीरसा वो बने वीर बिरसा आदि नारे लगाए गए। रैली के माध्यम से लोगों को मां की दूध के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

आमसभा में प्राप्त करें दावा-आपत्ति

कुंडहित : वार्ड स्तर पर तैयार की गई मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन के लिए आठ अगस्त को प्रखंड के सभी पंचायत भवन में आमसभा कर लोगों को जानकारी देनी है। उक्त बातें बीडीओ अरविंद कुमार ओझा ने पंचायत सचिवों के साथ बैठक में कहीं। आमसभा के दौरान पुनर्गठित मतदाता सूची वार्डवार सार्वजनिक कर दावा आपत्ति प्राप्त करना है। सूची में किसी प्रकार की गड़बड़ी के संबंध में आपत्ति प्राप्त करनी है। आमसभा के आयोजन के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:17 PM (IST)
        

आमलोगों को बीमा योजना से जोड़ें : डीसी

जामताड़ा : आगामी चार, पांच व छह अगस्त को शिविर लगाकर लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना से आम लोगों को जोड़ा जाएगा। इसके लिए सभी बीडीओ एवं कार्यपालक पदाधिकारी प्रखंड मुख्यालय, पंचायत मुख्यालय एवं नगर पंचायत क्षेत्र में शिविर लगाना सुनिश्चित करेंगे। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिविर की सफलता के लिए पहले ही योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

अधिकाधिक लोगों को योजना से जोड़ें

कुंडहित : प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ सभी गरीबों तक पहुंचाने के उद्देश्य से शनिवार को स्थानीय विकास भवन में प्रखंड क्षेत्र के सभी बैंक शाखा प्रबंधकों की बैठक हुई। अध्यक्षता बीडीओ अरविंद कुमार ओझा ने की। मौके पर बीडीओ ने शाखा प्रबंधकों व पंचायत सचिवों से कहा कि आगामी 4, 5 एवं 6 अगस्त को प्रखंड स्तर पर शिविर लगाया जाएगा। इसमें जरुरतमंदों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

50 हजार सदस्य बनाएगा झामुमो

जामताड़ा : झामुमो जिला कमेटी का सदस्यता अभियान शनिवार से शुरू हुआ। स्थानीय पटौदिया धर्मशाला में अभियान के जिला प्रभारी सह विधायक कुणाल षाडांगी ने अभियान का शुभारंभ किया। जिला अध्यक्ष श्यामलाल हेम्ब्रम के नेतृत्व में शिविर लगाकर जिला स्तरीय सदस्यता अभियान चलाया गया। मौके पर अभियान प्रभारी ने कहा कि पार्टी द्वारा आपको दस हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है इसलिए टीम बनाकर कार्य करें। इससे आसानी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

आदिवासी दिवस पर निकालें प्रभातफेरी

फतेहपुर : बीआरसी फतेहपुर में उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक बीईईओ विपिन प्रसाद ¨सह की अध्यक्षता में हुई। प्रखंड के सभी उच्च एवं मध्य विद्यालयों में नौ अगस्त को आदिवासी दिवस पर प्रभातफेरी निकालने का निर्देश दिया। इसके अलावा स्कूली छात्रों के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद एवं क्विज प्रतियागिता का आयोजन करने को कहा। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने का निर्देश दिया। कक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

राजनीतिक षडयंत्र का शिकार हो रहे जमीरूद्दीन

जासं, जामताड़ा : झामुमो के करमाटांड़ प्रखंड अध्यक्ष जमीरूद्दीन अंसारी पर समाजिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगने के उपरांत ग्रामीण, जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं ने एक आवेदन एसपी को देकर इस आरोप को निराधार बताया है। आवेदन के माध्यम से पुलिस अधीक्षक व उपायुक्त सहित अन्य से कहा गया है कि बीते दिन साइबर क्राइम मामले में पुलिस की कार्रवाई के विरोध में झामुमो प्रखंड कमेटी के द्वारा बैठक व विरोध जताया गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें