Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जामताड़ा

दुकानदारों को नहीं खाली करनी होगी दुकान

जामताड़ा : जामताड़ा नगर पंचायत द्वारा आवंटित दुकानों का एक वर्ष से भी अधिक समय से एकरारनामा खत्म होने के बाद दुकानदारों को मिली नोटिस से उत्पन्न विवाद का समाधान कर लिया गया। इस समस्या को लेकर बुधवार को स्थानीय विधायक के नेतृत्व में संबंधित दुकानदारों ने उपायुक्त से जाकर भी भेंट की पर वहां रास्ता नहीं निकलते देख दुकानदार नपं अध्यक्ष की शरण में पहुंचे। दुकानदार मदन कुमार वर्मा, प्रह्लाद दास, बुधन महतो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:11 PM (IST)
        

पंचयुक्तटीका से दूर होंगी पांच बीमारियां

जामताड़ा : नियमित टीकाकरण में पेंटावेलेंट वैक्सीन का समावेश होने पर सदर अस्पताल परिसर में गुरुवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर बतौर अतिथि विधायक डॉ. इरफान अंसारी मौजूद थे। विधायक ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। मौके पर विधायक ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से यह एक अच्छी पहल है। अब एक ही दवा (पेंटावेलेंट वैक्सीन) से पांच बीमारियां दूर होंगी। इसका लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:55 PM (IST)
        

लोक अदालत में 25 मामलों का निष्पादन

जामताड़ा : मेगा लोक अदालत के तीसरे दिन गुरुवार को 25 मामलों का निष्पादन किया गया और 42,878 रुपये की वसूली की गई। इस प्रकार अब तक कुल 56 मामलों में 89,688 रुपये की वसूली की जा चुकी है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभाकर सिंह ने कहा कि मेगा लोक अदालत 28 फरवरी तक चलेगी। अब तक जिन्होंने अपने मामले का निष्पादन नहीं कराया है वे मामलों का निष्पादन करा लें। कहा कि 28 फरवरी को मेगा लोक अदालत में माम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:46 PM (IST)
        

इंदिरा आवास के 29 लाभुकों के खिलाफ प्राथमिकी

कुंडहित : राशि लेने के बाद भी इंदिरा आवास का निर्माण नहीं करने वाले 29 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। कुंडहित थाना में 23 व बागडेहरी थाना में छह लाभुकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पंचायत सचिव द्वारा दिए गये आवेदन में कहा गया कि वित्तीय वर्ष 2012-13 एवं 13-14 में 29 लाभुकों ने इंदिरा आवास निर्माण के लिए बतौर पहली किश्त 17,500 रुपया लेने के बाद भी आवास निर्माण नहीं कराया। बनकाटी पं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:44 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने बंद कराया पुल का निर्माण

कुंडहित : कालीडीही-मकरंदा के बीच स्थित जोड़िया पर बन रहे पुल में अनियमितता बरते जाने के आरोप में गुरुवार को कालीडीही के लोगों ने काम बंद करा दिया। ग्रामीणों ने उपायुक्त से जाच कराने की माग की। ग्रामीण विमल पुजहर, रतन पुजहर, कृष्णा पुजहर, अनिल पुजहर, सुधीर पुजहर, विष्णु पुजहर, नारायण पुजहर, सुकदेव पुजहर, हराधन पुजहर, सुकेन पुजहर, सेख फटीक, झामुमो के पंचायत अध्यक्ष रामदास हासदा, सचिव जयधन सोरेन, रूपल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:27 PM (IST)
        

साइबर क्राइम में पिता-पुत्र गिरफ्तार

जामताड़ा : साइबर क्राइम के आरोप में बंगाल पुलिस ने नारायणपुर थाना क्षेत्र के झिलुवा गांव से आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर बंगाल भेज दिया। पश्चिम बंगाल के हुगली जिला की चंदननगर पुलिस एटीएम से विभिन्न जगह से 75 हजार रुपये अवैध निकासी के मामले में बुधवार को नारायणपुर पुलिस के साथ झिलुवा गांव पहुंची और साइबर के आरोपी पिता-पुत्र क्रमश: दीनबंधु मंडल और गणेश मंडल को गिरफ्तार कर लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:19 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने के आरोपी को जेल

जामताड़ा : रंगदारी मांगने के आरोपी परवेज अंसारी को मिहिजाम पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। आरोपी के विरुद्ध रमजान अंसारी ने मिहिजाम थाना में मामला दर्ज कराया था। वहीं मारपीट के आरोप में मिहिजाम पुलिस ने आरोपी स्वपन गोराई को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में चौदह दिनों के लिए जेल भेज दिया। आरोपी के विरुद्ध कुशबेदिया निवासी सुरेंद्र गो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:16 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पांच घायल

संवाद सहयोगी, नारायणपुर : जामताड़ा-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर बुधवार की शाम सड़क दुर्घटना में पांच लोग घायल हो गए। नारायणपुर थाना क्षेत्र के दलदला गाव से कुछ लोग एक टेंपो से यज्ञ का चंदा उठाने गाडेय थाना क्षेत्र में गये थे। वापस लौटने के क्रम में गाडेय थाना क्षेत्र के बुधुडीह गाव के पास विपरीत दिशा से आ रही एक बोलेरो ऑटो में धक्का मारकर फरार हो गया। इस घटना में थाना क्षेत्र के दलदला गांववासी उमाशकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:14 PM (IST)
        

छात्रों को खेल-खेल में दें शिक्षा

फतेहपुर : बीआरसी फतेहपुर में चल रहे प्रथम चरण के दो दिवसीय बुनियाद प्रशिक्षण का समापन बुधवार को हो गया। प्रशिक्षक तपन कुमार महतो एवं अंगिरा नंदन मंडल ने प्रथम एवं द्वितीय कक्षा के छात्रों को स्तरीय पढ़ाई एवं शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ाने के बारे में शिक्षकों को जानकारी दी। कहा कि छात्रों को गतिविधि आधारित शिक्षा प्रदान करना एवं उचित अधिगम स्तर को प्राप्त करना ही प्रशिक्षण का उद्देश्य है। छात्रों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:05 PM (IST)
        

तीन दिन के अंदर करें सत्यापन

कुंडहित : बीडीओ सह अंचलाधिकारी अरविंद कुमार ओझा ने सभी राजस्व कर्मचारियों को तीन दिन के अंदर पेंशनधारियों का बैंक खाता नंबर एवं आधार नंबर के साथ उम्र का सत्यापन कर कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया। बीडीओ ने कहा कि पेंशन पानेवाले लाभुकों का बैंक खाता के साथ आधार संख्या जोड़ने के साथ उम्र एवं पिता पति के साथ स्थायी पता का भी सत्यापन करना है। आधार कार्ड में जो उम्र है उसी के मुताबिक नोट करना है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:59 PM (IST)
        

राज्य का विकास प्राथमिकता : मंत्री

जामताड़ा : भाजपा की जिला इकाई ने सुभाष चौक स्थित एक होटल में सूबे के कृषि मंत्री रंधीर सिंह का स्वागत किया। इस दौरान कृषि मंत्री ने भाजपा के द्वितीय चरण के सदस्यता महाभियान का शुभारंभ नए लोगों को सदस्यता ग्रहण कराकर किया। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री तरुण गुप्ता ने कृषि मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि आज इस जिले को गर्व है कि दूसरी बार एक मजबूत कार्यकर्ता को सरकार में मंत्री बनने का मौका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:55 PM (IST)
        

बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति जरूरी

कुंडहित : बाल विकास परियोजना कार्यालय में बुधवार को आगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक हुई। यहां महिला पर्यवेक्षिका लक्ष्मीरानी दास ने कहा कि आगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की शतप्रतिशत उपस्थिति आवश्यक है। इसके लिए आंगनबाड़ी केंद्र में माता समिति के साथ नियमित बैठक कर अभिभावकों को जागरूक करने को कहा गया। सभी आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार पर सूखा राशन वितरण एवं टीकाकरण की तिथि अंकित करने को भी कहा गया ताकि सूखा राशन वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:37 PM (IST)
        

नृत्य-संगीत के साथ दी विदाई

जामताड़ा : केंद्रीय विद्यालय में बुधवार को एक समारोह का आयोजन कर बारहवीं कक्षा के छात्रों को विदाई दी गई। समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य सुनील दत्त ने की। मौके पर 11वीं व दसवीं कक्षा के छात्रों ने नृत्य व संगीत प्रस्तुत किया। बारहवीं कक्षा के छात्रों ने अपने अनुभव से कनिष्ठ छात्रों को रूबरू कराया। कनिष्ठ छात्रों को परिश्रम के साथ पढ़ाई करने का सुझाव भी दिया। छात्रों ने शिक्षकों व विद्यालय प्रबंधन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:46 PM (IST)
        

पोलियोरोधी दवा पिलाने में नारायणपुर अव्वल

जामताड़ा : तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के दूसरे चक्र के अंतिम दिन मंगलवार को पोलियो कर्मियों ने घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाई। जिले के विभिन्न गावों में 727 पोलियो कर्मियों की टीम घर-घर गयी। अभियान के तहत जिले के एक लाख, 31,555 बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। अभियान के दूसरे दिन तक जिले के एक लाख 28798 बच्चों को दवा पिलाई जा चुकी थी। दूसरे चक्र के तीन दिवसीय पोल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:38 PM (IST)
        

एएनएम अपडेट करेंगी विभाग की वेबसाइट

जामताड़ा : मदर एंड चाइल्ड ट्रैकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तत्वावधान में बुधवार को सीएस सभागार में एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया। बुधवार को नारायणपुर प्रखंड में पदस्थापित एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.अशोक कुमार ने किया। प्रशिक्षक सह डीआरसीएचओ पदाधिकारी डॉ. एके घोष ने एएनएम को बताया कि पूर्व में मातृ व शिशु ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:25 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 11 मामलों का निष्पादन

जामताड़ा : मेगा लोक अदालत में दूसरे दिन बुधवार को कुल 11 मामलों का निष्पादन किया गया। इस प्रकार अब तक दो दिन की सुनवाई में कुल 31 मामलों का निष्पादन किया जा चुका है। 46 हजार 810 रुपये की वसूली अब तक की गयी है। मौके पर परिवार न्यायालय के प्रधान जिला जज अर्जुन मोदी ने कहा कि समय बदल गया है। लोग अपनी सोच को बदलने लगे हैं। जाने-अनजाने में हुई गलती से मुक्ति पाने का यह एक अच्छा प्लेटफार्म है। लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:16 PM (IST)
        

अखबार विक्रेता की बेटी बनी मैराथन चैंपियन

मिहिजाम : आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ में चित्तरंजन की अमिता कुमारी यादव ने पहला स्थान प्राप्त किया। महिला ग्रुप की 10 किमी प्रतिस्पर्धा में दो वर्ष से चैंपियन रही नाइजेरियन प्रतिभागी को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। अमिता चित्तरंजन के अखबार बिक्रेता शिवचरण यादव की पुत्री है। मैथन बीएसके कॉलेज में बीए अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रही अमिता का सपना ओलंपिक में भाग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 08:04 PM (IST)
        

तेतुलबंधा गांव में निकली कलशयात्रा

करमाटाड : करमाटाड के तेतुलबंधा गांव स्थित मंदिर में बजरंगबली प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंगलवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। मौके पर कुल 151 कुंवारी कन्याओं ने पूजा-अर्चना के साथ पवित्र तालाब से जल भर कर कलश के साथ सुनसुनडबरा, दशरथपुर आदि गांव का भ्रमण करते हुए वीर बजरंगबलि का जयकारा लगाते हुए गाजे बाजे के साथ मंदिर पहुंची। मौके पर सुबल मिस्त्री ने बताया कि यह पूजा अर्चना तीन दिन तक चलेगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:53 PM (IST)
        

कार्यपालक अभियंता पर होगी कार्रवाई

जामताड़ा : पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता शिवाजी बैठा पर कार्रवाई की जाएगी। विभागीय कार्य में लापरवाही पर उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा था जिसका जवाब उन्होंने नहीं दिया है। डीसी ने पुन: एक पत्र भेजकर तीन दिन के अंदर उसका जवाब देने को कहा है। पूर्व में मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर नाराजगी जताते हुए उपायुक्त ने कहा कि कि ऐसा कृत्य अपने वरीय पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:50 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश जनविरोधी

जामताड़ा : मोदी सरकार के जमीन अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर में झारखंड राज्य किसान सभा के बैनर तले धरना- प्रदर्शन किया गया। झारखंड राज्य किसान सभा के राज्य उपाध्यक्ष सुरजीत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार का भूमि अधिग्रहण भेदभावपूर्ण और नाजायज है। उन्होंने सभी किसानों को इस भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरुद्ध एकजुट होने की अपील की। कहा कि किसानों के बगैर इजाजत भूमि अधिग्रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:43 PM (IST)
        
(News from Jamtara, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें