Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

सवा लाख व्यय कर अभय सिंह खर्च में अव्वल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विधानसभा निर्वाचन में चुनाव प्रचार जोर पकड़ चुका है। उम्मीदवारों ने भी नामांकन के बाद चुनाव पर खर्च करना शुरू कर दिया है। नामांकन से लेकर अब तक उम्मीदवारों ने प्रचार पर दो लाख 77 हजार 469 रुपये खर्च किए हैं। चुनाव व्यय अनुश्रवण कोषांग में आए ब्योरे के मुताबिक खर्च करने में जमशेदपुर पूर्वी से झाविमो के उम्मीदवार अभय सिंह सबसे अव्वल हैं। इसके बाद जुगसलाई से कांग्रेस प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

लाल किताब व दादी मां के नुस्खे मचा रही धूम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रवींद्र भवन परिसर में चल रहे पुस्तक मेले में लोग ज्योतिष, अंक शास्त्र और घरेलू नुस्खों की किताबें खूब पसंद कर रहे हैं। इसमें भी 'लाल किताब' और 'टोटके ही टोटके' की धूम मची है। स्टॉल संचालकों की मानें तो ज्योतिष में 'रावण संहिता', 'लाल किताब' खूब बिक रही है। अब तक इसकी 100 से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं। गीता प्रेस गोरखपुर के स्टॉल संचालक संतोष कुमार बताते है कि रावण संहित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

बनकाटी, जमशेदपुर, गोलपाहाड़ी ने जीते अपने-अपने मैच

संवाद सहयोगी, घाटशिला : मऊभंडार स्पो‌र्ट्स मैदान में आयोजित 20 वां बासुकी सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को बनकाटी, जमशेदपुर एवं सुपर ओवर में अस्टेनविला गोलपहाड़ी ने अपने-अपने मैच जीत कर अगले राउंड में प्रवेश किया। पहला मैच एनएसपीसी मानगो जमशेदपुर एवं ओंकार एकादश बनकाटी के बीच खेला गया। बनकाटी की टीम ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी मानगो की टीम ने नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार महिला की मौत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उलीडीह थाना क्षेत्र के शंकोसाई रोड नंबर पांच मुख्य सड़क पर बुधवार की शाम मोटरसाइकिल सवार महिला 10 चक्का ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे टाटा मुख्य अस्पताल में दाखिल कराया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतका वीणा महतो (30) एमजीएम थाना क्षेत्र के गुरमा स्थित हीरा चुन्नी की रहने वाली थी। उसके पति सहदेव महतो की पूर्व में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

सर्दी में बच्चों व बुजुर्गो को अधिक खतरा

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : बढ़ती सर्दी ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है। खासकर बच्चों व बुजुर्गो की। लोग सबसे ज्यादा वायरल इंफेक्शन और एलर्जी की समस्या से ग्रस्त हैं। यह बातें बुधवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश संयुक्त सचिव सह कंसल्टेंट फिजीशियन डॉ. अशोक कुमार ने कहीं। वे दैनिक जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न प्रहर में उपस्थित होकर लोगों को उनके सवालों का जवाब दे रहें थे। डॉ. अशोक ने सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

शास्त्रीय मर्यादा के पालन से सफल होगा जीवन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भुइयांडीह पटेल नगर के निवासियों व यज्ञ समिति के संयुक्त तत्वावधान में भुइयांडीह पटेल नगर में डीएवी स्कूल के सामने स्थित मैदान में आयोजित सप्ताहव्यापी भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के चौथे दिन मंगलवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। भगवान के जनम की बधाइयां बंटी और सोहर गाए गए। इसके साथ ही श्रद्धालुओं में मक्खन वितरित किया गया। आचार्य डॉ. भरत भूषण ने कहा कि शास्त्रों के अनुशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

महिला के पेट से निकला 25 किलो का ट्यूमर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार एक अजीबो-गरीब मामला प्रकाश में आया जिसे देखकर चिकित्सक भी हैरान रहे। हालांकि महिला को तो नई जिंदगी मिली, लेकिन उसकी स्थिति अभी भी गंभीर है। कारण कि ऑपरेशन के पूर्व महिला का वजन करीब 55 किलो था, लेकिन सर्जरी के बाद यह वजन घटकर 30 पर पहुंच गया। इसे देखते हुए महिला को खून चढ़ाया जा रहा है। साथ ही चिकित्सक भी विशे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

लूट की योजना बनाने वाले मानगो से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मोटरसाइकिल की चोरी और लूटपाट की योजना बना रहे मानगो दाईगुटु निवासी विकास तिवारी और धर्मेद्र यादव उर्फ जूम को हनुमान मंदिर के सामने से गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक पिस्तौल और दो कारतूस 7.65 बोर की बरामदगी की गई। यह जानकारी नगर पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने मंगलवार को संवाददाताओं को दी। एसपी ने बताया कि 17 नवंबर को सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी शहर में किसी वारदात के इरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

जसकनडीह के ग्रामीण नहीं देंगे वोट

संवाद सूत्र, जमशेदपुर : परसुडीह थानान्तर्गत जसकनडीह गांव में सरकारी योजनाओं को अमलीजामा नहीं पहनाए जाने से गांव का विकास रूका हुआ है। इस कारण जसकनडीह के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। बीते रविवार को ग्राम प्रधान रामकृष्ण समद की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने बैठक कर वोट बहिष्कार का निर्णय लिया। ग्राम प्रधान ने कहा कि 1980 के बाद से उनके गांव में विधायक से लेकर किसी सरकारी अधिकारी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

आदिवासी भाषा के संरक्षण से बचेगी संस्कृति

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आदिवासी जन नायक बिरसा मुंडा की जयंती पर देश की सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी टाटा स्टील की ओर से आदिवासी समाज की सभ्यता, संस्कृति, भाषा और चिकित्सा पद्धति पर समग्र मंथन ने लिए आयोजित अखिल भारतीय जनजातीय अधिवेशन 'संवाद' का मंगलवार को समापन हो गया। कंपनी की ट्राइबल कल्चर सोसाइटी की ओर से बिष्टुपुर गोपाल मैदान में चार दिन चलने वाले इस महोत्सव के दौरान देश के 19 राज्यों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

आरबीआइ क्विज में चौथे स्थान पर रही लोयोला की टीम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से तीसरे आरबीआइ क्विज के नेशनल फाइनल का आयोजन किया गया था जिसमें जमशेदपुर के लोयोला स्कूल की टीम चौथे स्थान पर रही। जमशेदपुर का प्रतिनिधित्व कर रहे लोयोला स्कूल की दो सदस्यीय टीम में दसवीं के छात्र विजित श्रीनिवास व बारहवीं (विज्ञान) के अनिर्बन पॉल शामिल थे। स्कूल की टीम के साथ लोयोला स्कूल के क्वेस्ट को-ऑर्डिनेटर एंथोनी भी मुंबई गए थे। क्वे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

डायरिया से निपटने को स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : बागबेड़ा क्षेत्र के करीब आधे दर्जन गांव डायरिया के चपेट में है। इससे निपटने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को सतर्कता जारी करते हुए विशेष रणनीति तैयार की है। जुगसलाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. पीके साहू ने बताया कि डायरिया की चपेट में सैकड़ों लोग आ चुके हैं। सभी को सदर व आस-पास के स्वास्थ्य केंद्रों पर भर्ती कराया गया है। मंगलवार को विभाग की एक टीम ने सदर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

नक्सल क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से जाएंगे मतदान कर्मी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : नक्सली क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर से ले जाया जाएगा। नक्सल क्षेत्र के आठ बूथों के मतदान कर्मियों को जमशेदपुर से हेलीकॉप्टर से ले जाकर वहां अ‌र्द्ध सैनिक बलों के बेस पर उतारा जाएगा। इनमें से तीन बेस का चुनाव मतदान कर्मियों को लैंड कराने के लिए कर लिया गया है। इसके अलावा नक्सल इलाकों में सुरक्षा का क्या खाका होगा, इस पर भी चर्चा हुई। पर्यवे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

टाटा मोटर्स: दिसंबर तक अस्थायी होंगे टीएमएसटी

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में मई-जून 2014 में टीएमएसटी (टाटा मोटर्स स्किल्ड ट्रेनिज) का प्रशिक्षण पूरा करने वाले सभी कर्मीपुत्रों को दिसंबर तक अस्थायी कर्मचारी बना दिया जाएगा। प्रबंधन के मुताबिक इस पर सहमति बनी हुई है, समय व मांग को देखते हुए इस पर निर्णय लिया जाएगा। वहीं अगले साल अप्रैल में एफटीए (फूल टर्म अप्रेंटिस) बहाल किए जाएंगे। इसमें मैट्रिक उत्तीर्ण कर्मीपुत्रों से आवेदन लिए जात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

टाटा स्टील ने जीता आइआइएम नेशनल अवार्ड

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राष्ट्रीय धातुकर्म दिवस के उपलक्ष्य में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल की ओर से आयोजित भव्य समारोह के दौरान इंटीग्रेटेड स्टील प्लाट की श्रेणी में टाटा स्टील को आइआइएम नेशनल सस्टेनेबिलिटी अवार्ड का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया है। कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से कंपनी के प्रबंध निदेशक टीवी नरेन्द्रन, प्रेसिडेंट टीक्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

एचडीएफसी बैंक में भी जमा होगा जल कर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो जलापूर्ति योजना के तहत उपभोक्ता एचडीएफसी बैंक के जरिए भी जल कर जमा कर सकते हैं। एचडीएफसी बैंक में चालान के जरिए जल कर जमा होगा। साथ ही मानगो अक्षेस में रूम नंबर चार में बिल जमा करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मानगो जलापूर्ति के तहत अब तक नौ हजार से ज्यादा कनेक्शन हो चुके हैं। इनमें से कई कनेक्शन 2013 से पहले के हैं। लेकिन, अब तक जल कर के नाम पर पैसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

11 घंटे गुल रही मानगो की बिजली

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोमवार की देर रात मेरीन ड्राइव में मंगलवार की तड़के लगभग चार बजे डंपर द्वारा बिजली पोल में ठोकर मार दिए जाने से हाइटेंशन तार टूट गया। इससे कुंवर बस्ती फीडर में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। इस वजह से उक्त फीडर से जुड़ी बस्ती व मानगो के कई इलाके लगभग 11 घंटे अंधेरे में डूबे रहे। बिजली नहीं रहने से मानगो के आजादनगर, जाकिरनगर, कुंवरबस्ती, दाईगुट्टू, मुंशी मोहल्ला, पोस्टआफिस रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

असिस्टेंट मैनेजर की बहाली को होगी लिखित परीक्षा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील ने अपने कर्मचारियों को अधिकारी के रूप में प्रोन्नति का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। कंपनी की ओर इंटर्नल कॅरियर अप‌र्च्यूनिटी के तहत आइएल 6 लेबल में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर तैनाती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 23 नवंबर को संचालित होगी। कंपनी में कार्यरत ऐसे कर्मचारी जिन्होंने न्यूनतम सात वर्ष और इससे अधिक समय तक सेवा प्रदान की हो, उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सेल्स टैक्स के अधिवक्ता भी नए साफ्टवेयर से परेशान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : वाणिज्य कर विभाग का नया साफ्टवेयर (वर्जन-2) व्यापारियों के लिए ही नहीं, कर-सलाहकारों व अधिवक्ताओं के लिए भी परेशानी का सबब बन गया है। नए साफ्टवेयर से होने वाली परेशानियों को शुरू में अधिकारियों ने नजरअंदाज किया, लेकिन जब कर-अधिवक्ता भी इससे आजिज आ गए तो सबकी नींद टूटी। पहले सिंहभूम चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने वर्जन-2 को दुरुस्त करने के लिए विभागीय आयुक्त मस्तराम म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सांसद के हत्यारे को घूमने की खुली छूट!

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सांसद सुनील महतो हत्याकांड के आरोपी रंजीत पॉल उर्फ राहुल जी आखिर कब गिरफ्तार होगा? क्या उसे खुले घूमने की छूट दी गई है? क्या उसे चुनाव में किसी प्रत्याशी को जीतवाने या हरवाने में भूमिका अदा करने के लिए छोड़ा गया है। अगर ऐसा नहीं है तो उसे अब तक पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया? सुनील महतो हत्याकांड की जांच का जिम्मा सीबीआइ को सौंप दिया गया है। संभव है कि इस कारण ही जि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें