Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

लोगों को पसंद आयी हैपी न्यू ईयर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : फिल्म हैपी न्यू ईयर की कहानी शहरवासियों को खूब पसंद आयी। शुक्रवार को सुबह से ही पायल सिनेमा में लोगों की भीड़ को देखते हुए विशेष व्यवस्था की गई थी। इसके बावजूद भी लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। फिल्म में पांच दोस्त मिलकर एक साथ बेशकीमती हीरा चुराने दुबई जाते हैं। अपने इस मकसद को अंजाम देने के वास्ते वे हिस्सा लेते है, व‌र्ल्ड डांस प्रतियोगिता में, ताकि दुबई पहुंच सकें। इन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

आज धूमधाम से होगी चित्रगुप्त पूजा

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : भगवान चित्रगुप्त की पूजा शनिवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में धूमधाम से की जाएगी। इसे लेकर शुरू हुई तैयारी शुक्रवार की शाम तक पूरी हो गई। विभिन्न पूजा समितियां अपने-अपने स्तर से पूजा को भव्य व सफल बनाने में जुटी हुई हैं। टेल्को, गोविंदपुर, राहरगोड़ा, परसुडीह, मानगो, सिदगोड़ा, बारीडीह, बिष्टुपुर, कदमा, सोनारी, विजया हेरिटेज बिरसानगर, साकची आदि जगहों को मिलाकर कुल 18 स्थानों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

लोक नृत्य व वाद्य यंत्र प्रतियोगिता 24 को

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जयालक्ष्मी नाट्य कला मंदिरम् के तत्वावधान में 24 नवंबर को माइकल जॉन प्रेक्षागृह में अखिल भारतीय हिंदी लघु नाट्य, लोकनृत्य व वाद्ययंत्र प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। कदमा स्थित शहीद निर्मल महतो स्टेडियम में आज हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। प्रतियोगिता में झारखंड के अलावा बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कलाकार शिरकत करेंगे। बैठक में संस्था के अध्यक्ष ए बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस एसो. ने बन्ना को सराहा

जमशेदपुर : झारखंड पुलिस एसोसिएशन एवं मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कृषि मंत्री बन्ना गुप्ता को पुष्प देकर बधाई दी। पुलिस एसो. के महामंत्री कमल किशोर ने बताया कि राज्य सरकार ने पुलिसकर्मियों एवं कनीय पुलिस पदाधिकारियों को राशन भत्ता के रूप में बिहार राज्य के तर्ज पर 1000 रुपये से बढ़ाकर 2000 रुपये प्रतिमाह करने का निर्णय लिया है। साथ ही हेल्थ पॉलिशी भी लाया गया है। इन दोनों मांग को पूरा कराने म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

24 से 27 तक बिहार की बसों में सीट नहीं

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर शहर में रोजी-रोजगार के लिए आये बिहार निवासियों ने छठ पर्व मनाने के लिए गांव जाना शुरू कर दिया है। पर्व के दौरान बसों में पांव रखने की जगह तक नहीं होती है जिसके कारण बसों में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। मानगो बस स्टैंड से बिहार के लिए चलने वाली करीब 70 बसों में अब सिर्फ 10 से 12 सीटें ही बची हैं। बाकी की बुकिंग हो चुकी है। यह जानकारी जमशेदपुर बस ऑनर्स एसोसिएशन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

हजारों लोगों ने घोड़ाबांधा में ग्रहण किया प्रसाद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा द्वारा काली पूजा के अवसर पर घोड़ाबांधा स्थित आवास के पास महाप्रसाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अर्जुन मुंडा ने सभी मेहमानों का स्वागत कर अपने हाथों से भोग खिलाया। महाप्रसाद कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह विधायक रघुवर दास, सरयू राय, सांसद पीएन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद रवी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

होटल संचालक की मोटरसाइकिल चोरी

घाटशिला : थाना क्षेत्र में इन दिनों चोर उच्चकों की चांदी कट रही है। पिछले दिन ही क्षेत्र के कई टेंपो का चक्का व बैटरी चोरी होने की घटना प्रकाश में आयी थी। दीपावली के दिन पावड़ा निवासी होटल संचालक भोला नामाता की हीरो होंडा सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल चोरी गुरुवार की रात घर से हो गई। भोला ने बताया कि वह होटल का सामान लेने रात के लगभग दस बजे घर गया था। मोटरसाइकिल घर के बाहर ही खड़ी की थी। वापस लौटा तो देखा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत की तैयारिया शुरू

संवाद सहयोगी, घाटशिला : आगामी 6 दिसंबर को आयोजित राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत को ले शुक्रवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश आनन्द विजय सिंह ने बैठक कर दिशा निर्देश दिये। घाटशिला व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि यह दूसरा राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभागीय स्तर पर मामलों का निष्पादन किया जाना है। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी समेत बीडीओ, सीओ, वन विभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

पटाखा दुकान का ताला तोड़ने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित सरदार बलवीर सिंह भाटिया की पटाखा दुकान में लगे ताले को प्रशिक्षु डीएसपी दीपक कुमार ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर बुधवार की शाम छापामारी कर तोड़ दिया। आरोप है कि पुलिस ने बलवीर सिंह के साथ धक्का-मुक्की कर उनके साथ मारपीट भी की। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने स्टेशन रोड स्थित टाटा पिगमेंट गेट के समीप जाम कर दिया। पुलिस के आश्वासन के बाद जाम हटा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

अब इलाज को नहीं जाना होगा बाहर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : दीपावली पर स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को दीपावली तोहफा दिया। बुधवार को महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आधी दर्जन योजनाओं का शिलान्यास किया गया। इनमें कैथ लैब, महिला एवं प्रसूति विभाग का विस्तार, नियोनेटल इंसेंटिव केयर यूनिट (एनआइसीयू), पीडियाट्रिक इंसेंटिव केयर यूनिट (पीआईसीयू), एनेस्थेसिया विभाग का विस्तार, मेडिसीन व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

बेकार सामान से बनाया प्रदूषण रहित 'रॉकेट लांचर'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : नरभेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल में 11वीं बी की छात्रा रुचि कुमारी और विद्या ज्योति स्कूल में दसवीं में पढ़ाई कर रहे प्रवीण कुमार त्रिपाठी। दोनों भाई-बहन हैं। प्रदूषण मुक्त व पर्यावरण अनुकूल दीपावली मनाने के चल रहे अभियान में इन दोनों की भागीदारी कुछ खास है। विज्ञान की तकनीक पर आधारित खेल-खेल में एक ऐसा 'रॉकेट लांचर' तैयार किया है जिससे दीपावली भी मने और प्रदूषण भी न फैले।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

काली पूजा पंडालों के पट खुले

जमशेदपुर : दीपावली की पूर्व संध्या पर शहर में कई पूजा पंडालों का उद्घाटन किया गया तो इसके साथ ही देवी के दर्शन-पूजन का सिलसिला भी शुरू हो गया। गंडक रोड साकची स्थित पंडाल का उद्घाटन राज्यसभा सांसद डॉ. प्रदीप कुमार बलमुचू ने किया। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष नट्टू झा व समाजसेवी बुलू दास भी उपस्थित थे। 1974 से हो रही काली पूजा को इस बार सफल बनाने के लिए कमेटी के अध्यक्ष परविंदर सिंह, प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

चैंपियन जेएसए के जांबाजों का इस्तकबाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : हाल ही में दुमका में आयोजित अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट में विजेता का खिताब जीतने वाली जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन (जेएसए) के जांबाजों का बुधवार को जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर मौजूद जेएसए फुटबॉल कमेटी के अध्यक्ष रमेश मेहता ने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत है। जेएसए ने एक बार फिर अंतर जिला फुटबॉल चैंपियनशिप जीतकर यह साबित कर दिया कि झ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

खगाली गई स्वच्छता मिशन घोटाले की फाइलें

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जिला जल एवं स्वच्छता मिशन में 68 लाख 59 हजार 500 रुपये के घोटाले के मामले में बुधवार को संबंधित दस्तावेज और रोकड़ बही खंगाली गई। घोटाले के मामले में जमानत पर रिहा कर्मी काशीनाथ उर्फ चंदन दफ्तर आए और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद को आलमारी की चाबी सौंपी। कौन सी फाइलें मिलीं, रोकड़ बही मिल गई या नहीं, यह साफ नहीं हो पाया है। इस बारे में पेयजल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

48 ईवीएम खराब, चुनाव को चाहिए 50 और मशीनें

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम प्रशासन जहां विधानसभा चुनाव की तैयारी में व्यस्त है, वहीं 48 इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनें खराब हो गई हैं। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में खामी का पता प्रथम स्तरीय जांच (फ‌र्स्ट लेवल चेकिंग) के दौरान चला है। जांच करने वाले भेल के इंजीनियरों ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की 28 बैलट यूनिट और 20 कंट्रोल यूनिट में गड़बड़ी पाई है। जिले में बैलट यूनिट की तादाद तो काफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

चार करोड़ के फूलों से महकेंगे घर-आंगन-प्रतिष्ठान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लक्ष्मी पूजा व काली पूजा में इस बार चार करोड़ रुपये के फूलों से शहर का हर घर-आंगन व प्रतिष्ठान महकेगा। दीपोत्सव में फूलों की मांग को देखते हुए इस बार शहर व आसपास 500 से ज्यादा फूल विक्रेताओं ने दुकानें लगाई हैं। पूजा के दौरान चार करोड़ से ज्यादा के फूलों की बिक्री होने का दावा फूल विक्रेताओं का है। शहर में कोलकाता के कोलाघाट से फूलों की आपूर्ति होती है। फूल विक्रेता डेवि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

मोमबत्तियों की सौगात दे बांटी दीपावली की खुशियां

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : असली खुशी वह है जो मिलकर मनाई जाए। 'खुशी बांटने से बढ़ती है और दीपावली का मतलब हर घर में रोशनी हो।' इस कथन को सार्थक किया कदमा स्थित जुस्को स्कूल के बच्चों ने। बेल्डीह बस्ती में जाकर बच्चों ने बस्तीवासियों के बीच सजावटी मोमबत्तियां उपहार में दीं। जुस्को स्कूल कदमा के सोशल सर्विस क्लब में शामिल कक्षा एक व दो के बच्चों ने गरीब परिवारों में मोमबत्तियां बांटी ताकि उनके घरों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

कर्मचारियों का उपायुक्त कार्यालय पर सांकेतिक धरना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अनुसचिवीय कर्मचारी संघ ने 28 सूत्रीय मांगें नहीं मानी जाने पर सोमवार से आंदोलन शुरू कर दिया है। मंगलवार को कर्मचारियों ने अनुमंडल कार्यालय से उपायुक्त कार्यालय तक मशाल जुलूस निकाल कर विरोध दर्ज कराया। बुधवार को कर्मचारियों ने उपायुक्त कार्यालय पर सांकेतिक धरना दिया। कर्मचारियों की मांग है कि उनका ग्रेड पे, प्रधान सहायकों की संख्या एवं कार्यालय अधीक्षक के पद में इजाफा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

चाइना की चमक पर आज भी भारी माटी का दीया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :दीपावली के बाजार में चाईना लाइटों ने भले ही अपनी जगह बना ली है, बावजूद इसके आज भी दीपोत्सव में मिट्टी के दीया और मोमबत्ती का क्रेज शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कम नहीं हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो कुम्हार के बनाए दीये और मोमबत्ती से ही हर घर-आंगन जगमग होता है। यही वजह है कि दीपावली के अवसर पर मिटटी के दीये व मोमबत्ती की बिक्री चार गुणा ज्यादा हो जाती है। -----... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

मनरेगा का सामाजिक अंकेक्षण 16 से

जमशेदपुर : मनरेगा का सामाजिक अंकेक्षण शुरू हो रहा है। 31 अक्टूबर से एक नवंबर तक सामाजिक अंकेक्षण समिति दस्तावेजों का मुआयना और प्रतिवेदन का संकलन करेगी। इसके बाद तीन नवंबर से आठ नवंबर तक वित्त वर्ष 2013-14 के मनरेगा के तहत काम का सामाजिक अंकेक्षण होगा। 10 नवंबर से 13 नवंबर तक ग्रामसभा होगी। 16 नवंबर से 17 नवंबर तक पंचायत स्तर पर सामाजिक अंकेक्षण प्रतिवेदन संकलन और जन संवाद होगा। 19 नवंबर को प्रखंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें