Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

दो महीने का ही सही, वेतन तो मिला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : वीमेंस कॉलेज के वोकेशनल विभाग के सहायक कर्मचारियों को दो महीने का वेतन दे दिया गया है। पिछले चार महीने से उन्हें वेतन नहीं दिया गया था। कॉलेज द्वारा लगातार कोशिशों के बाद विश्वविद्यालय द्वारा फिलहाल कॉलेज के बी एकाउंट से ही कर्मचारियों को वेतन दिए जाने का निर्देश दिया गया था। वीमेंस कॉलेज में जिन वोकेशनल विभागों के सहायक कर्मचारियों को वेतन दिया गया है उनमें बीसीए, एम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

किराए पर मिलेगा ट्रैक्टर से लेकर पावर टीलर तक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत किसानों को खेती के लिए आत्मनिर्भर बनाने के मकसद से सभी प्रखंडों में कृषि उपकरण बैंक की स्थापना की जाएगी। जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि इसके लिए समिति का गठन भी कर लिया गया है। प्रखंड स्तरीय कृषि उपकरण बैंक वैसे किसान जो चाहकर भी महंगे कृषि उपकरण खरीद नहीं सकते उनकेलिए काफी फायदेमंद होगा। खेतों की निराई-गु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

बारिश से पंडाल निर्माण में खलल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर शनिवार से शहर में रूक-रूक कर हो रही बारिश ने दुर्गापूजा के लिए बन रहे विभिन्न पंडालों के निर्माण में खलल डाल दी है। शहर के वैसे पंडाल जहां लकड़ी, प्लाइवुड या वैसे सामग्री से निर्माण किया जा रहा है बारिश के कारण काम काफी धीमा हो गया है। इस संबंध में मानगो बाजार के पास बनने वाला शिवशंकर दुर्गापूजा पंडाल के मुख्य कारीगर मंटू दास ने बताया कि बारिश होने के कारण पंडाल के भीतर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

ऑन्सेंबल का थीम लांच, आयोजन 14 नवंबर से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ में रविवार को ऑन्सेंबल 2014 का थीम लांच किया गया। इस राष्ट्रीय स्तर के आयोजन का थीम है 'रिइन्वेंटिंग लीडरशिप, रिडिफाइनिंग स्ट्रेटजिज'। इस मौके पर एक्सएलआरआइ के डीन एकेडमिक्स प्रणबेश रे ने प्रबंधन के छात्रों से कहा कि वे अपने अंदर नेतृत्व क्षमता का विकास करें और ऐसा नेतृत्वकर्ता बनें जो जोखिम उठाने की क्षमता रखता हो। इस दौरान डीन स्टूडेंट अफेयर्स फादर जेम्स सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

बारीडीह-टेल्को रोड में लगेगी लाइट

जमशेदपुर : बिरसानगर थाना शांति समिति की बैठक में दुर्गापूजा को लेकर बारीडीह से टेल्को जाने वाले रोड में जगह-जगह स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग उठी। पूजा में पेट्रोलिंग की व्यवस्था के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने की बात भी कही गई। बैठक में बताया गया कि उपायुक्त की अध्यक्षता वाली बैठक में बारीडीह से टेल्को रोड की मरम्मत के साथ-साथ लाइट की व्यवस्था करने की मांग की गई है। थाना समिति व पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को करेंगे एकजुट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रविवार को इंडस्ट्री ऑल ग्लोबल यूनियन के बैनर तले इंडिया स्टील ऑर्गेनाइजिंग प्रोजेक्ट के तहत झारखंड चैप्टर की क्षेत्रवार बैठक बिष्टुपुर स्थित प्रोजेक्ट कार्यालय में आयोजित हुई। इसमें पूर्वी सिंहभूम एवं सरायकेला-खरसावां के करीब 30 मजदूर प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। यह सभी प्रतिनिधि असंगठित क्षेत्र में कार्य करनेवाले हैं। बैठक की अध्यक्षता राकेश्वर पांडेय ने की। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

आज जाएगा आजमीन का बड़ा जत्था

जमशेदपुर : जमशेदपुर से आजमीनों का सबसे बड़ा जत्था सोमवार को रवाना होगा। गांधी मैदान से 147 आजमीन-ए-हज रवाना होंगे। इन्हें इत्तेहादुल मुस्लेमीन की तरफ से विदाई दी जाएगी। इन आजमीनों को तस्बीह, जा नमाज और टोपी भी भेंट की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

मारवाड़ी महिला मंच का डांडिया उत्सव 28 को

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मारवाड़ी महिला मंच के तत्वावधान में हर साल की तरह इस साल भी नवरात्र के अवसर पर 28 सितंबर की शाम को बीओसी पवेलिय में डांडिया व रास गरबा उत्सव का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम शाम सात बजे से शुरू होकर देर रात तक चलेगा। इसमें विभिन्न आयु वर्ग की महिलाओं के बीच कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इन प्रतियोगिताओं में आठ से 15 वर्ष, 16 से 25 वर्ष, 26 से 40 वर्ष और 40 वर्ष से अधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

सोयाबीन का दूध भी बच्चों के लिए फायदेमंद : डॉ. चौधरी

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : क्रॉनिक डायरिया के कारण दूध में पाए जाने वाले लैक्टोज पचने में बच्चों को काफी परेशानी होती है। यह बातें रविवार को महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. केके चौधरी ने कहीं। इंडियन एकेडमी ऑफ पीडिएट्रिक्स (आईएपी) की ओर से रविवार को साकची स्थित एक होटल में लैक्टोज इनटॉलरेंस विषय पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस दौरान डॉ. केके चौधरी ने कहा कि ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

स्वर्णकार विकास मंच की गुटबाजी सतह पर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : संगठन चुनाव को लेकर स्वर्णकार विकास मंच की गुटबाजी खुलकर सतह पर आ गई है और उसे लेकर परस्पर विरोधी दावे किए गए हैं। एक ओर साकची में बैठक कर कहा गया कि संगठन का कोई चुनाव नहीं हो रहा तो दूसरी ओर मंच के एक अन्य खेमे ने कहा है कि चुनाव के लिए दाखिल पर्चे सही पाए गए हैं और अध्यक्ष समेत सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचित होने जा रहे पदाधिकारियों के नामों की घोषणा 23 सितंबर को क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

टाइगर्स को हरा जमशदपुर हीरोज बना फुटबॉल चैंपियन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : तारकेश्वर व सलमान के बेहतरीन गोल की बदौलत जमशेदपुर हीरोज ने जमशेदपुर वेटरंस स्पो‌र्ट्स क्लब तथा जमशेदपुर हेल्थ एवेयरनेस एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय आर्मरी ग्राउंड में खेले गए वेटरंस फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल में जमशेदपुर हीरोज ने टाइगर्स को 2-0 से पराजित किया। इसके पूर्व लीग मुकाबले में जमशेदपुर हीजो ने जमशेदपुर टाइगर्स को 2-0 से हराया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

सिदगोड़ा अमल संघ पाठशाला में शारदीय उत्सव का आयोजन

जमशेदपुर : सिदगोड़ा प्राथमिक स्कूल अमल संघ पाठशाला द्वारा शारदीय उत्सव का आयोजन विद्यालय प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने रंगारंग की प्रस्तुति की। इसका शुभारंभ सिदगोड़ा के थाना प्रभारी शंभु प्रसाद गुप्ता, विद्यालय कमेटी के सचिव संदीप सिंहा चौधरी, जयंती चक्रवर्ती व सोमी बोन,अचिंतम गुप्ताने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। शारदीय उत्सव में पाठशाला के बच्चों ने गीत, नृत्य, कवि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

मन प्रबंधन के गुर सिखाएंगे स्वामी विज्ञान चैतन्य

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जिस अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त बिहार योग विद्यालय, मुंगेर की स्थापना परमहंस स्वामी सत्यानंद सरस्वती ने की थी, वह आज पूरी दुनिया को योग सिखा रहा है। अब सत्यानंद सरस्वती तो इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके शिष्य स्वामी विज्ञान चैतन्य केंद्र का अलख जगा रहे हैं। आइआइटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग स्नातक विज्ञान चैतन्य ने विश्व के प्रथम योग विश्वविद्यालय, बिहार योग भारती के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

स्वर्णकार विकास मंच का नहीं हुआ चुनाव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वर्णकार विकास मंच की बैठक रविवार को मंच के कोषाध्यक्ष शिव शंकर प्रसाद के साकची स्थित निवास पर हुई। इसमें सर्वसम्मति से स्वर्णकार विकास मंच के महासचिव एवं उपाध्यक्ष अशोक बर्मन को निलंबित किया गया और कार्रवाई के अंतिम निर्णय के लिए अध्यक्ष रंजीत बर्मन को अधीकृत किया गया। ज्ञात हो कि 10 दिनों पूर्व दोनों पदाधिकारियों पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा था और उन्हें अपना पक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

सामाजिक कार्य में हरसंभव करेंगे मदद : सरयू

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर कानू विकास संघ की ओर से रविवार को न्यू रानीकुदर सामुदायिक भवन में निश्शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 100 लोगों की जांच पूर्णिमा नेत्रालय के चिकित्सकों ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व विधायक सरयू राय व भाजपा महानगर अध्यक्ष नंदजी प्रसाद उपस्थित थे। सरयू राय ने कानू विकास संघ के सामाजिक कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि संघ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

फर्जी कनेक्शन में गणगौर स्वीट पर 10 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो में कनेक्शन के नाम पर लूट मची है। जहां बकाएदारों का कनेक्शन कर कतिपय प्लंबर राजस्व को झटका दे रहे हैं वहीं बड़ी संख्या में अवैध कनेक्शन भी किए जा रहे हैं। शनिवार को अवैध कनेक्शन में पकड़े जाने पर गणगौर स्वीट्स के मालिक पर 10 हजार रुपये जुर्माना किया गया। गणगौर स्वीट ने जुर्माने की रकम अदा कर दी है। किसी ने गणगौर स्वीट्स का कनेक्शन मेन पाइप लाइन से कर दिया था। यह व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

बैठक में उठा अस्थायी कर्मियों का मामला

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स व टीएमएल ड्राइव लाइंस अस्थायी कर्मचारी यूनियन की बैठक रविवार को एके पांडेय के बिरसानगर स्थित आवासीय कार्यालय पर हुई, जिसमें अस्थायी कर्मियों के दो बिंदुओं को गंभीरता से उठाया गया। पांडेय ने अस्थायी कर्मियों के संबंध में बताया कि वित्तीय वर्ष 2013-14 में मात्र 8.33 फीसद ही बोनस मिला है। अस्थायी कर्मियों के मूल वेतन में 2500 रुपए की कमी है, उसका क्या आधार है। बताया कि वर्ष 201... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

उफनाई स्वर्णरेखा, तटीय इलाकों में बाढ़ का खतरा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चांडिल डैम के फाटक खुल जाने के बाद स्वर्णरेखा नदी उफनाई हुई है। स्वर्णरेखा में नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। अगर स्वर्णरेखा खतरे के निशान के पार गई तो मानगो के कुछ इलाके पानी में डूब सकते हैं। फाटक खुलने की खबर मिलने के बाद जिला प्रशासन एलर्ट हो गया है। मानगो अक्षेस को सतर्क रहने को कहा गया है और राहत शिविर खोल दिए गए हैं। मानगो और आजाद नगर थानों को भी रात में नदी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

आशियाने पर आफत से कोहराम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कदमा में आशियाने पर आफत की खबर से कोहराम मच गया है। शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर एक से पांच तक रिहायशी इलाकों में रोड को फोरलेन में परिवर्तित करने का विरोध शुरू हो गया है। रविवार को सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्व विधायक सरयू राय भाजपा महानगर अध्यक्ष नंदजी प्रसाद, कदमा मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह के साथ बस्तीवासियों न रैली निकाली और विरोध जताया। बस्तीवासी न्यू ब्वायज क्लब के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

कैंसर इतना भयावह नहीं, जितना हम मानते हैं : डॉ.मिश्रा

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : कैंसर ऐसी बीमारी है, जिससे दुनिया भर में सबसे ज्यादा लोगों की मौत होती है। उक्त बातें रविवार को टिनप्लेट अस्पताल के कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. पीके मिश्रा ने कहीं। नेशन इंप्रूवमेंट सोसायटी (एनआइएस) की ओर से बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन प्रेक्षागृह में आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक बन्ना गुप्ता, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आरपी ठाकुर, डॉ. बीआर मास्टर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें