« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

टीएमएच में आज से मिलेंगी माह भर की दवाएं

जमशेदपुर : टाटा स्टील के कर्मचारियों को टाटा मेन हास्पिटल में एक जुलाई से पूरे माह के लिए दवा मिलने लगेगी। इसका सर्कुलर मंगलवार को टीएमएच के मेडिसिन विभाग की ओर से जारी कर दिया गया। पूर्व में संबंधित मरीजों को केवल 15 दिनों के लिए ही जरूरी दवाएं प्रदान की जाती थी। इस वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इसे देखते हुए टाटा वर्कर्स यूनियन की बैठक में अध्यक्ष आर. रवि प्रसाद ने टाटा स्टील के जरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        

सामूहिक हिन्दी काव्य-पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सिदगोड़ा स्थित एसडीएसएम स्कूल फॉर एक्सलेंस में मंगलवार को वार्षिक जूनियर सामूहिक हिन्दी काव्य-पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों में सामूहिक काव्य-पाठ की कला को विकसित करना था। प्रतियोगिता में कक्षा प्रथम से लेकर पंचम तक के सभी संकायों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। बच्चें दो समूह में विभाजित थे। समूह 'अ' में कक्षा प्रथम व द्वितीय एवं समूह 'ब'... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        

जिंदल पैंथर टीएमटी के सहायक प्रबंधक को विदाई

जमशेदपुर : जिंदल पैंथर टीएमटी रबर के सहायक प्रबंधक का विदाई समारोह मंगलवार को होटल अलकोर में किया गया। इस मौके पर जिंदल पैंथर टीएमटी के वितरण श्याम सिंह व रवि भाटिया ने उन्हें गुलदस्ता देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की। समारोह में कंपनी के रीजनल मैनेजर सुनील शर्मा, केशरवानी, अनूप पारिख व आशीष रंजन मुख्य रूप से उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        

एनएसएस के छात्रों को मिलेगी नामांकन में राहत

फोटो : चाईबासा 18 -कोल्हान विश्वविद्यालय में एनएसएस एडवाइजरी कमेटी की बैठक -प्रशिक्षण कैंप में भाग लेने वाले छात्रों का कॉलेज बनायेंगे पूर्ण उपस्थिति जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोल्हान यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना की सलाहकार समिति की बैठक कुलपति डा. आरपीपी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक के बारे में एनएसएस के प्रोग्राम कॉर्डिनेटर डॉ. सुनीत कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        

दत्तोपंत ढेंगरी के नाम पर रोजगार मेला

मजदूर व ट्रेड यूनियन के अधिकारियों में कटौती का विरोध जमशेदपुर : भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए प्रदेश के श्रम मंत्री राज पालिवार ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक दत्तोपंत ढेंगरी के नाम पर रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। जिसके माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा। संघ का रांची में दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी। आज बै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

भ्रूण हत्या का महिलाएं करें विरोध : एसीजेएम

जमशेदपुर : सोपोडेरा पंचायत भवन में सोमवार को चलंत लोक अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे एसीजीएम एके सिंह ने कहा कि महिलाएं भ्रूण हत्या के खिलाफ आवाज बुलंद करें। उन्होंने महिलाओं से भ्रूण हत्या का खुलकर विरोध करने को कहा। विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद जमशेदपुर की प्रखंड विकास पदाधिकारी पारूल सिंह ने सरकार की ओर से चलाये जा रहे इस कार्यक्रम की जमकर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक में हड़ताल आज

जमशेदपुर : झारखंड ग्रामीण बैंक में मंगलवार को हड़ताल रहेगी। झारखंड ग्रामीण बैंक अधिकारी संघ के अध्यक्ष एके वर्मा व महासचिव वीएन पांडेय ने बताया कि 30 जून को देशभर के ग्रामीण बैंक के अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। यह हड़ताल 11 सूत्री मांग पर हो रही है, जिसमें ग्रामीण बैंकों के निजीकरण का विरोध, पेंशन लागू करने, 10वें वेतन समझौता को पूर्ण रूप से लागू करने, दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को स्थायी करने व म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

जादूगोड़ा की महिला का बढ़ाया हौसला

जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित होटल अलकोर में लगी फैशन प्रदर्शनी में सोमवार को जादूगोड़ा की महिला चंदा मुखी को सम्मानित किया गया। प्रदर्शनी में 'बेटी बचाओ हस्ताक्षर अभियान' चला रही संस्था समाधान की ट्रस्टी किरण शॉ व अध्यक्ष पूनम विग ने चंदा के संघर्ष व जज्बे को सलाम किया। 32 वर्षीय चंदा के पति का निधन का करीब 10 साल पहले हो गया था। पति के गुजर जाने के बाद वह घर पर अगरबत्ती व फिनाइल बनाकर बेचती है। इससे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं का बीमा अगस्त तक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड के 35 हजार अधिवक्ताओं का सामूहिक बीमा अगस्त 2015 तक कर लिया जायेगा। यह बातें झारखंड राज्य बार काउंसिल के वाइस चेयरमैन सह अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकांश बार एसोसिएशन ने अधिवक्ताओं का पूरा विवरण झारखंड राज्य बार काउंसिल को भेजा है जिसका सत्यापन कर सामूहिक बीमा के कार्य को अंतिम रुप दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि बीमा कंपनी उम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

सूबेदार की पत्नी ने की खुदकशी

जमशेदपुर : सोनारी आर्मी कैंप के सूबेदार रण बहादुर हमाल की पत्‍‌नी गुमा कुमारी हमाल (42) ने अपने आवास 26/1 में ओढ़नी के सहारे फांसी लगा खुदकशी कर ली। घटना रविवार शाम पांच बजे की है। मृतका को एक बेटी और एक बेटा है। बेटा नेपाल के काठमांडू में कार्यरत है और पुत्री न्यूजीलैंड में रहती है, उसकी शादी हो चुकी है। सोनारी थाना प्रभारी के मुताबिक मृतका डिप्रेशन में रहती थी। जैसा कि परिवार वालों ने बताया कि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

भाजपाइयों ने आप कार्यकर्ताओं को पीटा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के बिष्टुपुर स्थित आवास पर सोमवार को प्रदर्शन करने पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं व कार्यकर्ताओं की भाजपा नेताओं ने धुनाई कर दी। इसको लेकर हंगामा हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। घटना के बाद आप नेताओं ने उपायुक्त कार्यालय पर धरना दिया। देर शाम दोनों पक्षों की ओर से बिष्टुपुर थाना में लिखित शिकायत दी ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़ने का प्रयास, पिटाई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उलीडीह थाना क्षेत्र के डिमना रोड स्थित एक दुकान का ताला तोड़ने का प्रयास सोमवार की देर रात एक युवक कर रहा था। उसी समय ओलीडीह पुलिस की गश्ती जीप वहां पहुंच गई और युवक की पिटाई करने के बाद उसे चेतावनी दे कर छोड़ दिया। युवक शराब के नशे में टल्ली था। युवक दुकान का ताला तोड़ने के लिए इतना व्यस्त था कि उसे पुलिस के आने की भनक तक नहीं लगी। फिर जब पुलिस ने टार्च जलाई तो युवक पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

मानगो के स्कूल में चला योग प्रशिक्षण

जमशेदपुर : संस्था भारत बचाओ आंदोलन की ओर से सोमवार को मानगो गुरुद्वारा रोड स्थित अनुग्रह मध्य विद्यालय में योग प्रशिक्षण शिविर लगाया गया, जिसमें बच्चों को विभिन्न योग, आसन व प्राणायाम सिखाए गए। संस्था की सदस्य सुरभि अग्रवाल ने बताया कि बच्चों को खानपान का सही तरीका भी बताया गया, जिसमें भोजन के बाद वज्रासन में बैठने और एक घंटे बाद पानी पीने की सलाह दी गई। उन्हें बताया गया कि प्यास लगने पर सुबह में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

दिल्ली की तर्ज पर बस्तियों को मालिकाना : मुख्य सचिव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर की 86 बस्तियों को जल्द ही मालिकाना हक दिया जाएगा। यह मालिकाना हक दिल्ली की तर्ज पर दिया जाएगा। इसके लिए दिल्ली से मालिकाना के दस्तावेज मंगाए गए हैं। 86 बस्तियों को लेकर सरकार के स्तर पर कई राउंड बातचीत हो चुकी है। जल्द ही इस दिशा पर जरूरी कार्रवाई सामने आएगी। यह बातें प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव गौवा ने सोमवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहीं। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

70 प्रतिशत स्कूलों में नहीं हुआ सामाजिक अंकेक्षण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले के सरकारी स्कूलों में सामाजिक स्कूलों के अंकेक्षण एवं जन संवाद के पहले चरण में 70 प्रतिशत स्कूलों का सामाजिक अंकेक्षण नहीं हो सका। प्रथम चरण में 25 व 26 जून को विद्यालय स्तर पर अंकेक्षण दल को जाना था। 27 जून को विद्यालय परिसर में सुबह के 9 बजे से जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था लेकिन लगभग 70 प्रतिशत स्कूलों में यह कार्य पूरा नहीं हो पाया। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

40 टाटा स्टील कर्मियों को कल दी जाएगी विदाई

जमशेदपुर : टाटा स्टील से सेवानिवृत हुए 40 कर्मचारियों को 1 जुलाई को टाटा स्टील प्रबंधन की ओर से कंपनी परिसर स्थित स्टीलेनियम हॉल में समारोह आयोजित कर विदाई दी जायेगी। वहीं 2 जुलाई को इन कर्मचारियों के लिए टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय के सभागार में यूनियन की ओर से विदाई समारोह आयोजित किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

स्कूल-कॉलेज पहुंचीं महिला कोषांग प्रभारी

जमशेदपुर : महिला कोषांग थाना प्रभारी प्रियंका आनंद सोमवार को स्कूल-कॉलेजों के गेट के पास अड्डाबाजी करने वाले मनचलों की तलाश में पहुंची थीं पर कोई हाथ नहीं लगा। स्कूलों के गेट पर सिगरेट पीते स्कूल के कुछ छात्र देखे गए जो पुलिस को देख दुबक गए। कोषांग प्रभारी को यह शिकायत मिली थी कि शहर के स्कूल-कॉलेजों के गेट के पास छुट्टी के दौरान मनचले अड्डाबाजी करते हैं व स्टंट करते हैं। इस जानकारी पर पदाधिकारी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

दो साल तक बेटी से दुष्कर्म करता रहा सौतेला पिता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अंग्रेजी स्कूल की एक छात्रा के साथ टाटा कमिंस में इंजीनियर के पद पर कार्यरत उसका सौतेला पिता दो साल तक दुष्कर्म व अप्राकृतिक यौनाचार करता रहा। छात्रा जब-जब विरोध करती तो आरोपी उसकी मां की हत्या करने की धमकी देता। इस कारण 13 वर्षीय छात्रा अपने सौतेले पिता का घिनौना कृत्य सहती रही। यह सिलसिला वर्ष 2013 से 27 मई 2015 तक चला। पीड़िता ने घटना की शिकायत महाराष्ट्र पुलिस से क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

पा‌र्क्स इंडिया ने जूनियर को दी शिकस्त

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लाल मोहन के शानदार तीन गोलों की बदौलत पा‌र्क्स इंडिया ने प्रीमियर डिवीजन लीग के एक मुकाबले में जूनियर ब्वॉयज क्लब को 4-1 से पराजित कर दिया। जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में कीनन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मैदान में उतरते ही पार्क इंडिया ने तहलका मचाना शुरू कर दिया। खेल के 16वें मिनट में साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को लाल मोहन ने गोल में तब्दील कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

जीव को विनम्र बनाती है भक्ति : अनुराग कृष्ण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भक्ति जीव को विनम्र बनाती है, जीव के अन्दर के ताप को समाप्त करती है। जिस जीव पर ईश्वर की कृपा हो जाती है उसका प्रमाण यह मिलता है कि उस जीव पर सब कृपा करने लग जाते हैं। भगवान जब स्वयं भक्त के हो जाते हैं तो संसार भक्त के नाम को मंत्र के रूप में जपने लगता है। भगवान की कृपा से पूर्ण भक्त संसार में जीव के कल्याण और ईश्वर-नाम के संकीर्तन के प्रवाह को और तीव्र करने के लिए आते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें