जमशेदपुर

  • सामान्य से छह डिग्री नीचे लुढ़का पारा

            
    down fall of tempreatureUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बुधवार की दोपहर तेज हवाओं और झमाझम बारिश के कारण अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़क गया। कुछ ऐसा ही हाल न्यूनतम तापमान का भी रहा। बुधवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम था। इसी प्रकार न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम था। कुल नौ मिमी बारिश रिकार्ड की गई।... और पढ़ें »

  • एमजीएम में पीपीपी मोड पर रेडियोलॉजी विभाग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब एमआरआइ, सोनोग्राफी, सिटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड सहित सभी तरह की जांच संभव होगी। सरकार ने इसके लिए बेंगलुरु की निजी कंपनी हेल्थ मैप से एमओयू किया है। अस्पताल में पीपीपी मोड पर हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड ने रेडियोलॉजी सुविधा मुहैया कराने की तैयारी शुरू कर दी है। एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विजय शंकर दास ... और पढ़ें »

  • बिना नुकसान धातुओं में हो सकता जंग का आकलन

            
    training on corrosion at NMLUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बर्मामाइंस स्थित राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला (एनएमएल) में जंग पर आधारित चल रहे चारदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन बुधवार को जंग का आकलन करने के बारे में बताया गया। देश भर से आए प्रशिक्षुओं को डॉ. रघुवीर सिंह ने बताया कि जंग या कोरोसन की मोनीट¨रग से इंजीनिय¨रग उपकरणों की आयु में वृद्धि की जा सकती है। उन्होंने जग का आकलन करने के विभिन्न तकनीकी के बारे में बताया... और पढ़ें »

  • समझौते से पूर्व हाउस में 'सीएमजी' चर्चा करे यूनियन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील में सीएमजी को लेकर होने जा रहे समझौते को लेकर बुधवार को विभागीय कमेटी मेंबरों ने टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय पहुंचकर अध्यक्ष आर रवि प्रसाद से मुलाकात की। इस दौरान कमेटी मेंबरों ने अध्यक्ष से कहा कि समाचार पत्रों के जरिए हमें सीएमजी के बारे में जानकारी मिल रही है। समाचारों में दिए गए तथ्य कितने सही हैं, इसकी जानकारी कमेटी मेंबर चाह रहे हैं। इसलिए समझौते से पू... और पढ़ें »

  • इंडिका कार पलटने से तीन घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    गालूडीह : गालूडीह थाना क्षेत्र में एनएच-33 पर बेडाहातु गांव के समीप बुधवार को एक कार पलट गई। फलस्वरूप कार में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चाकुलिया से जमशेदपर की ओर एक इंडिका कार जा रही थी। बेड़ाहातु गांव के निकट अचानक कार अनियंत्रित होकर पलट गई। फलस्वरूप कार में सवार डॉ. एसके ¨सह, डॉ. एसजी गिरी व राजेश श्रीवास्तव गंभीर रूप से घायल हो गये। दुर्घटना होते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। इसी... और पढ़ें »

  • मानगो में पेड़ों की संख्या बढ़ाएगा मंच

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वदेशी जागरण मंच की पर्यावरण पहल के तहत पर्यावरण को बचाने के लिए चर्चा करने के लिए मानगो इकाई की बैठक बुधवार को संयोजक प्रीति सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। आगामी दिनों किए जाने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए इसे अमली जामा पहनाने पर विचार किया गया। वक्ताओं ने मानगो में पेड़ों की संख्या बढ़ाने, लगाए जाने वाले पौधों की देखभाल करने सहित वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम पर जोर दे... और पढ़ें »

  • सीबीएल हर फ्लैट की बुकिंग पर दे रही स्कूटी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    जमशेदपुर : सीबीएल डेवलपर्स हर फ्लैट की बुकिंग पर नगद छूट के साथ होंडा एक्टिवा स्कूटी दे रही है। सीबीएल आदित्यपुर में रामेश्वर और मानगो में गुरुदेव गार्डेन नामक आवासीय कालोनी का काम युद्धस्तर पर कर रही है। वहीं जुगसलाई और कदमा में रेडी टू मूव फ्लैट उपलब्ध हैं। गम्हरिया में भी उचित मूल्य पर रेडी टू मूव फ्लैट हैं। रामेश्वरम आदित्यपुर-गम्हरिया फोरलेन के बगल में और गुरुदेव गार्डेन राजा मैदान, मानगो में... और पढ़ें »

  • आत्महत्या समाधान नहीं, बता रहीं बुलेट सवार शना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:10 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लेडी बुलेट राइडर शना इकबाल देश भर में घूम-घूम कर युवा पीढ़ी को बता रही हैं कि आत्महत्या किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। अपने अभियान के क्रम में बुधवार की शाम को जमशेदपुर पहुंची शना ने बिष्टुपुर क्यू रोड स्थित आत्महत्या निवारण के लिए काम करने वाली संस्था जीवन के कार्यालय में लोगों से बताचीत की और जीवन के सदस्यों को बच्चों की काउंसिलिंग करने के तरीके बताए। गुरुवार को वह... और पढ़ें »

  • सीतारामडेरा में मारपीट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आदित्यपुर निवासी रामाधार सिंह ने रेणु देवी, गिरिजा देवी, रीता देवी, मंगल सिंह व चंदन सिंह के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना 19 मई की सुबह कोर्ट परिसर में हुई थी। और पढ़ें »

  • रामचरितमानस श्रीराम का अक्षराकार विग्रह : शुक्ल

            
    sriram katha at mangoUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शिवजी सिंह बिल्डिंग, डिमना रोड मानगो में आयोजित श्रीराम कथा के पहले दिन कथा मर्मज्ञ महाराष्ट्र से आए पंडित निर्मल कुमार शुक्ल ने कहा कि शास्त्रों में भगवान की कई प्रकार की मूर्तियों का वर्णन है। जैसे रेणुकाकार विग्रह, मृत्तिकाकार विग्रह, स्वर्णाकार विग्रह, रत्‍‌नाकार, काष्ठाकार और पाषाण विग्रह। इसी प्रकार भगवान का अक्षराकार विग्रह ही रामचरितमानस है। कलियुग में वेदों के ... और पढ़ें »

  • तान्या की कंपनी को मिला सर्वश्रेष्ठ का पुरस्कार

            
    company of taniya is no. oneUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित जीआइआइटी प्रोफेशनल कॉलेज में बीएससीआइटी, बीबीए एवं बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्रों के कौशल विकास के लिए माई कंपनी नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें छात्रों ने अपनी कंपनी बनायी तथा साथ ही कंपनी के विजन, मिशन, उद्देश्य, प्रारंभिक लागत व प्रत्येक क्षेत्र में खर्च का विवरण प्रेजेंटेशन के माध्यम से तैयार किया। छात्रों ने कंपनी की मार्केटिंग के तरीके को भी प... और पढ़ें »

  • मंगलहाट दुकानदारों के नाम पर हो रही उगाही

            
    memorandum to dcUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शिक्षित बेरोजगार मंगलाहाट दुकानदार संघ ने बुधवार को संघ के अध्यक्ष शाही आदिल व महामंत्री विनोद कुमार के नेतृत्व में उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इसके बाद उपायुक्त की अनुपस्थिति में एडीसी, एसडीओ व सिटी एसपी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि पिछले 10-11 महीने से रोजगार नहीं कर पाने के कारण दुकानदारों की स्थिति बदतर हो गई है। सात जून से रमजान शुरू हो रहा है। इसके ... और पढ़ें »

  • संशोधित : धान की तर्ज पर दाल खरीदेगी सरकार : सरयू

            
    govt will purchat gramUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : संसदीय कार्य व खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा कि सरकार धान की तर्ज पर किसानों से दाल खरीदेगी ताकि किसानों को उचित मूल्य मिल सके। इससे कालाबाजारी पर भी रोक लग सकेगी। झारखंड में छह लाख टन दाल का उत्पादन होता है जबकि खपत इससे काफी कम है। दाल उत्पादन मिशन के तहत किसानों को दाल का उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। जमशेदपुर परिसदन में बुधवार को पत्रकारो से बा... और पढ़ें »

  • जमीन गई, अब नौकरी से भी धोना पड़ेगा हाथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बीआईएफआर में जा चुकी टायो रोल्स लिमिटेड के बंद होने की आशंका से कर्मचारियों के साथ-साथ अब जमीनदाता भी चिंता में पड़ गए हैं। उन्हें यह भय सता रहा है कि जमीन तो चली गई है। अब अगर कंपनी भी बंद हो गई तो परिवार कैसे चलेगा। यही वजह है कि गम्हरिया में कंपनी के लिए जमीन देने वाले दाता अब गोलबंद होने लगे हैं। यह लोग बहुत जल्द इस संबंध में प्रबंधन से मुलाकात करने वाले हैं। जमीनदात... और पढ़ें »

  • कुमार संकल्प व उत्कर्ष को मिली बढ़त

            
    sankalp and utkarsh takes lead in chessUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कुमार संकल्प व कुमार उत्कर्ष ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में चल रहे झारखंड राज्य चेस (अंडर-9 व अंडर 13) चैंपियनशिप के चौथे राउंड की समाप्ति के उपरांत बढ़त बना ली। अंडर-9 बालक वर्ग में पूर्वी सिंहभूम के कुमार संकल्प ने धनबाद के इशांत कुमार को, अंकुश कुंडू ने आदित्य मित्रा को, धनबाद के अर्चित मित्तल ने रांची के तीर्थ श्रेष्ठ को, पूर्वी... और पढ़ें »

  • एमडी के पांच सहयोगी अब तक फरार

            
    firring accused md arrest with armsUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: मानगो के जवाहरनगर रोड नंबर छह स्थित गितिलपिड़ी मोबाइल टावर के पास अड्डाबाजी के विरोध में 22 मई की रात देर रात छात्र अनुपम सिंह उर्फ गोलू को गोली मारने में गिरफ्तार प्राथमिकी अभियुक्त मो. अली उर्फ एमडी के पास से पिस्तौल, दो गोली और दो खोखा बरामद किया गया है। वहीं उसके पांच सहयोगी सोनू उर्फ महताब, मानगो जवाहरनगर रोड नंबर 13 के मो. शरीफ उर्फ बंगाली, मो. जाहिद, अतीक एवं शेरू... और पढ़ें »

  • प्रश्न प्रहर : शिवजी की आराधना करें, मिलेगा मनचाहा वर

            
    prashna praharUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भागदौड़ की जिंदगी में अधिकांश लोग परेशान हैं। कोई स्वास्थ्य की समस्या से ग्रस्त है, तो कोई आर्थिक वजहों से जूझ रहा है। कोई बच्चों की पढ़ाई और शादी को लेकर तनाव में जी रहा है, तो कोई संपत्ति बचाने के लिए चिंतित है। कई लोग निजी जीवन में इतने व्यस्त हैं कि उन्हें अपने बारे में भी सोचने तक की फुर्सत नहीं मिलती। इन्हीं सब वजहों से दैनिक जागरण ने अपने नियमित साप्ताहिक कार्यक्... और पढ़ें »

  • 21 छात्रों ने एक बैठक में सुनाया कंठस्थ कुरआन

            
    30 students learn quran by heartUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो के जाकिर नगर स्थित मदरसा मरकजी दारुल किरत के 21 छात्रों ने एक बैठक में कंठस्थ कुरआन सुनाया है। गुरुवार को मानगो के ईदगाह मैदान में आयोजित सालाना जलसे इन छात्रों की दस्तारबंदी होगी। कुल 30 हाफिज और 17 कारी की दस्तारबंदी होगी। यह जानकारी बुधवार को मदरसा परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मदरसा के अध्यक्ष मुख्तार शफी उर्फ मिस्टर भाई, महासचिव गुलाम अरबी और उपाध्य... और पढ़ें »

  • व्यसन मुक्ति सप्ताह मना रहा गायत्री परिवार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अखिल विश्व गायत्री परिवार शातिकुंज हरिद्वार 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस को नवयुग दल व्यसन मुक्ति सप्ताह के रूप में मना रहा है। संस्था भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में व्यसन मुक्ति दीप महायज्ञ का आयोजन कर नशामुक्त समाज बनाने की दिशा में अग्रसर है। इसी कड़ी में बुधवार को बारीडीह बस्ती बजरंग चौक पर व्यसन मुक्ति दीप महायज्ञ का आयोजन किया गया। गायत्री परिवार बारीडीह शाखा द्वारा... और पढ़ें »

  • सदर अस्पताल में खुला फिजियोथेरेपी सेंटर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : खासमहल स्थित सदर अस्पताल को मॉडल सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसी के तहत फिजियोथेरेपी सेंटर खोला गया है। क्वालिटी इश्योरेंस पदाधिकारी डॉ. साहिर पॉल ने कहा कि मरीजों को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के मकसद से हर संभव कोशिश की जा रही है। अब हड्डी रोग से संबंधित मरीजों को फिजियोथेरेपी कराने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सेंटर में रोजाना आधे दर्जन मरीज पहुंच रहे ... और पढ़ें »

(News from Jamshedpur, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें