Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

पियानो-वायलिन की जुगलबंदी ने किया मंत्रमुग्ध

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर स्कूल ऑफ म्यूजिक की ओर से रविवार को रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस के आडिटोरियम में वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक का जबरदस्त हुआ जिसमें लोग पियानो व वायलिन की जुगलबंदी पर मंत्रमुग्ध हो गए। इसमें शहर के छात्र-छात्राओं ने पियानो व वायलिन पर हेडेन, रोले, शूबर्ट, बाक, बीथोवेन व मोजार्ट जैसे पाश्चात्य शास्त्रीय संगीत प्रस्तुत किए, वहीं कोलकाता के पेशेवर वायलिन वादक सौमि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

शिव मंदिर साकची की कांवर यात्रा आज

जमशेदपुर : सावन की तीसरी सोमवारी को साकची शिव मंदिर की ओर से कांवर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। यह यात्रा स्वर्णरेखा घाट मानगो से सुबह 5.30 बजे शुरू होगी। यहां से यात्रा में शामिल लोग सिर पर कलश लेकर शिव मंदिर पहुंचेंगे। इसके बाद भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया जाएगा। इस यात्रा का यह दूसरा वर्ष है। मंगलवार को भगवान भोलेनाथ का सहस्र घट होगा। मंदिर समिति के लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं। यह जानकारी अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

नदी में कूदने का प्रयास

जमशेदपुर : सोनारी स्थित कुम्हार पाड़ा के 24 वर्षीय युवक ने रविवार को स्वर्णरेखा नदी में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। हालांकि युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। इसके बाद उसे एमजीएम अस्पताल ले जाया गया। वहां से युवक को घर भेज दिया गया। युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं बतायी जा रही है। युवक ने कारण व नाम बताने से इंकार किया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

हुजूर के नवासों के लिए जन्नत से आए लिबास

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इस्लाम की तारीख की पहली ईद मदीना-ए-मुनव्वरा में बड़े धूमधाम और शानो-शौकत से मनाई गई थी। इस ईद पर पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा स. के नवासे इमाम हसन अ. और इमाम हुसैन अ. के लिए जन्नत से लिबास आए थे। यही नहीं हुजूर खुद उन्हें लेकर ईदगाह गए थे। शिया जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना तनवीर अब्बास बताते हैं कि हुजूर-ए-अकरम अपने नवासों को बेहद चाहते थे। जब पहली ईद पड़ी तो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

चीनी की बजाय खाएं गुड़, खांड या शहद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भारत बचाओ आंदोलन की बैठक रविवार को बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में हुई जिसकी अध्यक्षता अरविंद प्रसाद ने की। इसमें स्वास्थ्य जागरुकता व पाश्चात्य नीति पर विचार- विमर्श के दौरान विभिन्न वक्ताओं ने विचार रखे। वक्ताओं ने लोगों को सलाह दी कि वह चीनी की बजाय गुड़, खांड या शहद खाएं। सुबह में दूध का सेवन करना बड़ों के साथ-साथ बच्चों के लिए भी हानिकारक होता है। भोजन रात्रि की बजाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

ईद पर कोल्हान में खपेगी 80 मीट्रिक टन सेवईं

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ईद पर तकरीबन 80 मीट्रिक टन सेंवई और लच्छे शहर और आसपास के इलाकों में खप जाते हैं। इसमें 40 मीट्रिक टन सेवई का उत्पादन शहर में ही होता है जबकि बाकी सेवई इलाहाबाद, कोलकाता और वाराणसी से आती है। शहर में चार जगहों पर सेवइयों का उत्पादन होता है तो सात बड़े कारोबारी इसे बाहर से मंगा कर छोटे दुकानदारों को इसकी आपूर्ति करते हैं। राउरकेला को भी जमशेदपुर से ही लच्छे और सेवइयों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

मेरा बेटा बेकसूर, अपराध में शामिल नहीं

जमशेदपुर : लगातार नौ घटनाओं के आरोपी अंजन शुक्ला (पुलिस जवान) समेत मनीष पांडेय व मंगल तिवारी की माताओं ने एक सुर में कहा कि उनका बेटा बेकसूर है, लेकिन पुलिस उन्हें अपराधी बनाने पर तुली हुई है। राजमणि देवी ने कहा कि उनका बेटा जब आनंद बिहारी दुबे का अंगरक्षक था, तो एक बार उसने परीक्षा देने के लिए दुबेजी से पूछकर छुट्टी ली थी। इसी बीच आनंद बिहारी ने एसपी (अखिलेश झा) से दूसरा गार्ड मांगा तो उन्होंने अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

किसी भी डाकखाने से रुपये निकाल सकेंगे ग्राहक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोल्हान के 72 डाकखानों में कोर बैंकिंग जल्द शुरू करने के लिए डीडीसी ने बिष्टुपुर के हेड पोस्ट ऑफिस को पत्र लिखा है। डाकखानों में कोर बैंकिंग की यह व्यवस्था बचत बैंक में लागू होगी। यानि डाकखाने में बचत बैंक के ग्राहक भारत में किसी भी डाकखाने से रुपये निकाल व जमा कर सकेंगे। इससे डाकखानों में भीड़ कम होगी और उनका कारोबार बढ़ेगा। कार्मिक प्रशासनिक सुधार विभाग की अपर सचिव आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

गोलमुरी में एम्पायर सर्कस का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोलमुरी मैदान में एम्पायर सर्कस का उद्घाटन रविवार की शाम किया गया। इस दौरान सर्कस के हाथी ने शिवलिंग पर माल्यापर्ण व जलाभिषेक किया। जलाभिषेक के बाद सर्कस का शो शुरू कर दिया गया। सर्कस के मैनेजर जयराज ने बताया कि एम्पायर सर्कस का शो 150 कर्मचारियों के सहयोग दिखाया जा रहा है। शो में मणिपुर के कलाकारों द्वारा जिमनास्टिक आइटम पेश किया गया। इसके अलाचा मौत का ग्लोबल, झूला सहि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

राकेश्वर से मिल स्थायीकरण की लगाई गुहार

जमशेदपुर : टीएसपीडीएल (टाटा स्टील प्रोसेसिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड) के सैकड़ों मजदूर शनिवार को यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय के बिष्टुपुर स्थित आवास पर पहुंचे व उनसे अपने स्थायीकरण की गुहार लगाई। प्रबंधन-यूनियन के प्रति आस्था जताते हुए मजदूरों ने कहा कि शहर की मात्र यही एक कंपनी है जहां ठेका मजदूरों को सीधे स्थायी किया जाता है। इसके बावजूद कुछ बाहरी लोगों द्वारा अराजकता फैलाई जा रही है। मजदूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

सहारनपुर की घटना पर दुख प्रकट किया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चीन में खेल के दौरान सिखों की पगड़ी उतरवाने व सहानपुर में सिखों पर हिंसक घटना पर पर गुरुद्वारा श्री कलगीधारी साहिब के प्रधान सहित सिख समुदाय के लोगों ने नाराजगी के साथ दुख प्रकट किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से मामले में हस्तक्षेप कर घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने देने की मांग की। नाराजगी प्रकट करने वालों में प्रधान जसवीर सिंह, सेवा सिंह, रजविन्दर राज, सोहन सिंह, दीदार स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

चुनौतियों का करें मुकाबला, न लें तनाव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जीवन में चुनौतियां आती रहती हैं। उनका डटकर मुकाबला करना चाहिए। तनाव किसी समस्या का समाधान नहीं है, जरूरत अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते चलने की है। केरला समाजम मॉडल स्कूल में रविवार को संस्था 'जीवन' की ओर से आयोजित कार्यशाला में विभिन्न स्कूलों के बच्चों को जिंदगी को सकारात्मक रूप से लेने की सीख दी गई। उद्घाटन सत्र में ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) सीएस वैद्यनाथन ने शिक्षक-शिक्षिका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: हिंदू जागरण मंच की बैठक मंच के प्रदेश मंत्री बटेश्वर पांडेय की अध्यक्षता में रविवार को मानगो में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए बटेश्वर पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वह भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करें। उन्होंने कहा कि इफ्तार पार्टी केवल रोजेदार के लिए है जबकि यहां हरेक थाने में इफ्तार पार्टी का आयोजन समझ से परे है। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

बिना रक्तस्राव के यूटरस की सर्जरी संभव

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : चिकित्सा के क्षेत्र में तेजी से बदलाव आया है। पहले शरीर के किसी भी भाग को सर्जरी करने के लिए चीरफाड़ करने की जरूरत पड़ती थी, लेकिन अब यह बिना चीरफाड़ के संभव है। यह बातें रविवार को भुवनेश्वर किम्स हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. सुजीत बेहरा ने कहीं। गंगा मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की ओर से नई तकनीक के विकास पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। साथ ही झारखंड का पहला हारमोनिक स्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

पुष्पा निषाद के सिर सजा सावन क्वीन का ताज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सीपी कबीर क्लब महिला समिति के तत्वावधान में रविवार को टुइलाडुंगरी स्थित सीपी कबीर क्लब परिसर में आयोजित सावन मेला में पुष्पा निषाद को सावन क्वीन चुना गया। महिलाओं के लिए कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसकी विजेता मैना देवी, विमला देवी, लता देवी, नूतन साहू, नीलू साहू, सोनी साहू, संगीता साहू, सरिता साहू व पुष्पा साहू को पुरस्कृत किया गया। मेले में नीलू साहू ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

मोमिन कांफ्रेंस का इफ्तार संपन्न

जमशेदपुर : मोमिन कांफ्रेंस की इफ्तार पार्टी रविवार को साकची बारी मैदान क्लब हाउस में संपन्न हुई। इस आयोजन में मोमिन कांफ्रेंस के पदाधिकारी और सदस्यों ने हिस्सा लिया। इफ्तार पार्टी में रोजेदारों ने मिल कर नमाज अदा की और देश व दुनिया में शांति की अपील की। इस मौके पर सनाउल्लाह अंसारी, सगीर अंसारी, हाजी फहीमउद्दीन अंसारी, डा. सलीम अंसारी, प्रोफेसर मकसूद आलम, शमीम नदवी, आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

बाल गणपति का गणेश महोत्सव 29 अगस्त से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: कदमा बीएच एरिया स्थित श्री बाल गणपति विलास की ओर से आयोजित किए जाने वाला गणेश महोत्सव 29 अगस्त से शुरू होगा। रविवार को पूर्व विधायक सरयू राव व समाजसेवी आरके सिन्हा की ओर से कदमा में भूमि पूजन किया गया। 28 अगस्त को संध्याकाल में विधायक रघुवर दास की ओर से पंडाल का उद्घाटन किया जाएगा। कलश स्थापना, अखंड ज्योति एवं माल्यार्पण 29 अगस्त को होगा। कार्यक्रम में झारखंड विधानसभा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

नवजात सबर को मिली नई जिंदगी

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : मुसाबनी निवासी सुमित्रा सबर के नवजात बेटे को मदद के लिए रविवार को झारखंड ह्यूंमन राइट्स कांफ्रेंस (जेएचआरसी) व जिला प्रशासन आगे आया। दैनिक जागरण ने नवजात सबर की खबर बीते शनिवार को प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद बच्चे को बेहतर इलाज के लिए टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में भर्ती कराया गया है। आज झारखंड ह्यूंमन राइट्स का दल बेटी बचाओ अभियान के तहत महात्मा गांधी मेमोरियल म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

जरूरत पर गठबंधन को तैयार : दुलाल

-फोटो-27पीएसडीपी01-बैठक को संबोधित करते पूर्व मंत्री दुलाल भुईया जमशेदपुर : रविवार को परसुडीह दुर्गा महल में झारखंड विकास मोर्चा की बैठक प्रखंड अध्यक्ष रूद्रो मुंडा की अध्यक्षता में हुई। बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे पार्टी के केन्द्रीय सचिव दुलाल भुइयां ने कहा कि आगामी 24 अगस्त को परसुडीह दुर्गा महल में 69 बूथ के कार्यकर्ताओं के बीच पार्टी का महासम्मेलन होगा। इसमें विधान सभा चुनाव को लेकर संगठन को मजब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

झाविमो ने फूंका रेल मंत्री का पुतला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड विकास मोर्चा के गोलमुरी मंडल ने रविवार को टिनप्लेट चौक पर रेल मंत्री सदानंद गौड़ा का पुतला फूंका। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष संतोष तिवारी ने कहा कि टिनप्लेट कंपनी के पास 35-40 वर्ष से बसे करीब 1500 परिवार को रेलवे उजाड़ने का प्रयास कर रही है। झाविमो कार्यकर्ता व बस्तीवासी रेल मंत्रालय को यह बताना चाहते हैं कि रेलवे की गतिविधियों से बस्ती में कितनी दहशत है। जब यहां से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें