« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

व‌र्ल्ड गेम्स में अति विशिष्ट अतिथि होंगे अवतार व सुखदीप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : निश्शक्त बच्चों के उत्थान की दिशा में कार्यरत जीविका के अवतार सिंह तथा सुखदीप कौर को लॉस एंजेलिस में 25 जुलाई से दो अगस्त तक आयोजित होने वाले स्पेशल ओलंपिक्स व‌र्ल्ड गेम्स में अति विशिष्ट व्यक्ति (मोस्ट वैल्युएबल पर्सन) के तौर पर आमंत्रित किया गया है। नौ दिनों तक चलने वाले उक्त मेगा इवेंट में 177 देशों के दस हजार से अधिक एथलीट भाग लेंगे। व‌र्ल्ड गेम्स की आयोजन समिति के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

एलएफएस में सुरक्षा माह का समापन

जमशेदपुर : टेल्को एलएफएस में सुरक्षा माह का समापन शुक्रवार को हो गया। बीते 24 मार्च से लेकर 24 अप्रैल तक विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए छात्र-छात्राओं को सुरक्षा के प्रति संवेदनशील व जागरूक बनाने को टिप्स दिए गए तो सड़क सुरक्षा को लेकर रैली भी निकाली गई। इससे स्कूली बच्चों के साथ कॉलोनीवासियों के अंदर भी सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ी है। इसी क्रम में समापन समारोह पर स्पेशल एसेंबली में बच्चों को रोड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

एनएसआइबीएम के छात्रों ने देख वाटर ट्रीटमेंट प्लांट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एनएसआइबीए के छात्रों ने शुक्रवार को जुस्को के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भ्रमण किया। छात्रों ने भ्रमण के दौरान पानी को फिल्टर किए जाने की पूरी प्रकिया को बारीकी से देखा और समझा। छात्रों ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों से तमाम तरह के सवाल पूछकर अपनी उत्कंठा शांत की। इंस्टीट्यूट के डीन नागेंद्र सिंह ने बताया कि छात्रों का यह भ्रमण बहुत ही उपयोगी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

सचिन के जन्मदिन पर मैत्री मैच आयोजित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सचिन तेंदुलकर के 42वां जन्मदिन के अवसर पर कदमा स्थित बीएमसी ग्राउंड में दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, जिसमें रचना कम्युनिकेशंस ने व्हाट्सएप अड्डा को 2-0 से पराजित कर दिया। पहले मैच में रचना ने व्हाट्सएप अड्डा को 14 रन से तथा दूसरे मैच में दो विकेट से पराजित किया। इस दौरान सचिन से संबंधित वीडियो भी लांच किया गया। दोस्तान मैच में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के नाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

गर्मी की छुट्टियों में होगी परीक्षा, परेशानी तय

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोल्हान विवि में 15 मई से स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षाएं होनी हैं। परीक्षा 29 मई तक होगी। केयू में गर्मियों की छुट्टियां 20 मई से 11 जून तक हैं। ऐसे में परीक्षा आयोजित कराने में परेशानी होना तय माना जा रहा है। परीक्षा मार्च में होनी थी पर नहीं हो पाई। अप्रैल में भी परीक्षा नहीं कराई जा सकी। अब सवाल यह है कि अगर छुटियों के दौरान शिक्षक छुट्टी में बाहर चले गए तो परीक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में हो रही चूक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीएम सिक्योरिटी के साथ ही पुलिस-प्रशासन की भले ही विशेष निगाह हो पर सुरक्षा को लेकर चूक हो जा रही है। इसको लेकर बीते दिनों मुख्यमंत्री को सीएम सिक्योरिटी ने जानकारी भी दी थी। मुख्यमंत्री बीते दिन जमशेदपुर दौरे पर आने के बाद एग्रिको आवास पर पहुंचे थे। करीब एक घंटे भी अधिक समय तक मुख्यमंत्री आवास के सामने रात मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

कीताडीह की महिला की जलने से मौत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : परसुडीह थाना क्षेत्र के कीताडीह गाड्ीवान पट्टी की महिला पिंकी परवीन उर्फ फरहा की मौत टाटा मुख्य अस्पताल में गुरुवार की रात हो गई। वह घर में आग से जल रही थी, लेकिन ससुराल वालों ने बचाने का प्रयास नहीं किया। शोर-गुल सुनने के बाद सामने ही रहने वाले मायके पक्ष के लोग पहुंचे व पिंकी को बचाने का प्रयास किया। उसे टाटा मुख्य अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। पिंकी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

आचारी आम से भरा बाजार, हरी सब्जियों की भरमार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष आम ज्यादा हुए हैं। इसके कारण आम की बड़ी खेप रोजाना बाजार में पहुंच रही है। बाजार में आम लेने वाले ग्राहक भी हैं। एक-एक ग्राहक पांच से 30 किलो तक आम आचार बनाने के लिए खरीद रहा है। आचारी आम थोक भाव में 5 से 10 रुपये प्रति किलो बिक रहा है जबकि खुदरा में यही आम 12 रुपये से 16 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है। दूसरी ओर बदलते मौसम के बावजूद बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

कदमा गणेश पूजा मैदान में धारा 144 जारी

जमशेदपुर : कदमा स्थित गणेश पूजा मैदान में 14 मई 2008 से लागू धारा-144 को जारी रखा गया है। अनुमंडल अधिकारी, धालभूम द्वारा शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है कि मैदान में धारा-144 के तहत सामूहिक सभा-गोष्ठी के अलावा अस्त्र-शस्त्र से लैस होकर उपस्थित होने पर प्रतिबंध रहेगा। ज्ञात हो कि मैदान के एक हिस्से में पूर्व सांसद सुनील महतो का स्मारक बनाए जाने को लेकर नौ मई 2008 को विवाद उत्पन्न हुआ था। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

सचिन के जन्मदिन पर काटा केक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : क्रिकेट के भगवान कहे जाने सचिन तेंदुलकर के 42वें जन्मदिन के अवसर पर भरत सिंह लाइफ लाइन क्लब व भरत सिंह फैंस क्लब ने सिदगोड़ा में केक काटा। इस अवसर पर सूरजकांत नाग, मनोज सोनी, किशन खन्ना, विक्की श्रीवास्तव, संदीप सिंह, परशुराम मिश्रा, रामउदय ठाकुर, विजय पांडेय, करण गोराई, राहुल सिंह चंदेल, राम कुमार वर्मा, भीम पांडेय, प्रो. आफताब आलम, आकिब सोहेल, ए श्रीवास्तव, एसपी सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

बच्चों ने किया रेबीज के प्रति जागरूक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुस्को स्कूल कदमा में शुक्रवार को बच्चों ने एक नुक्कड़ नाटक का मंचन का आम लोगों को रेबीज के प्रति जागरूक किया। नाटक के जरिए बच्चों ने बताया कि रेबीज जानलेवा बीमारी है और इसका एक मात्र बचाव कुत्ता काटने के बाद घाव को अच्छे साबुन से धोना और तुरंत डॉक्टरी सलाह लेना है। बच्चों की भावपूर्ण प्रस्तुति देख लोगों उनकी जमकर तारीफ की। कार्यक्रम में स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

कान्वाई चालकों को नहीं मिलती न्यूनतम मजदूरी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड सरकार ने कान्वाई चालकों के लिए प्रति आठ घंटे पर 201.77 रुपये का प्रावधान रखा है, जबकि कान्वाई चालकों को एक दिन यानी 24 घंटे के लिए 204 रुपये दिए जाते हैं। इस बात की जानकारी जब एसडीओ प्रेमरंजन को मिली, तो वे भी अवाक रह गए। कान्वाई चालकों की इन्हीं समस्याओं को सुलझाने के लिए शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें उपश्रमायुक्त (डीएलसी) श्यामसुंदर पाठक भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

राहुल इंडियन आइडल जूनियर-2 में चयनित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टेल्को के रहने वाले टाटा मोटर्स कर्मी विजय कुमार सरकार का पुत्र राहुल सरकार सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो इंडियन आइडल जूनियर-टू के लिए चयनित हो गया है। पिछले दिनों कोलकाता में हुए ऑडिशन में कई बच्चों में से केवल 15 बच्चों का चयन हुआ था, इनमें राहुल भी शामिल है। पूरे देश भर में हुए ऑडिशन में चयनित बच्चों में राहुल का नाम टॉप 80 में शामिल कर लिया गया है। राहु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

बेटी बचाओ संगोष्ठी में भाग लेंगी लुइस मरांडी

- कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटा भाजपा महिला मोर्चा जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: महानगर भाजपा महिला मोर्चा के तत्वावधान में 26 अप्रैल को साकची स्थित धालभूम सभागार में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया है। इस संबंध में जानकारी देती हुई भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष राजपति देवी ने बताया कि संगोष्ठी के माध्यम से आम जनता को यह संदेश दिया जाएगा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

43 रन पर सिमट गया स्कूल ऑफ क्रिकेट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एल टाउन की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे स्कूल ऑफ क्रिकेट की एक न चली और यहां खेले गए ए डिवीजन के दो दिवसीय मुकाबले मुकाबले के पहले ही दिन वह 43 रन पर सिमट गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एल टाउन की टीम ने 66 ओवर में सात विकेट पर 298 रन बनाए। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुभोदीप (20), प्रशांत राहुल (12) व अभिनव गुप्ता (22) सस्ते में ही पेवेलियन लौट गए। उसके बाद सुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

स्टांप पेपर की उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग

जमशेदपुर : अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद (अभाअप) की सिंहभूम इकाई की बैठक शुक्रवार को न्यू चैंबर भवन में हुई। राष्ट्रीय परिषद के सदस्य विनोद कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सदस्यों ने मुख्यमंत्री से कई मांगें की। इनमें जिला उपभोक्ता न्यायालय, श्रम न्यायालय, स्थाई लोक अदालत, बाल न्यास बोर्ड व रेलवे कोर्ट को नए सिविल कोर्ट परिसर में लाने के साथ-साथ न्यायालय परिसर में 10, 20, 50 रुपये का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

गले से सिक्का निकालने की कीमत 10 हजार

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : लापरवाही की हद। मानवता शर्मसार, जान पर भी तीन दिनों तक रही आफत। हम, बात कर रहे हैं महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल की, जहां गरीब-दुखियों के लिए मुफ्त चिकित्सा सेवा का ढिंढोरा आए दिन पीटा जाता है लेकिन यहां चिकित्सा सेवा जरूरतमंदों को भी जेब गरम करने पर ही मिल रही है। एक ऐसा ही वाकया शुक्रवार को सामने आया। 10 वर्षीय गरीब बच्ची तीन दिन से एमजीएम अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

आज आवाज का जादू बिखेरेंगी कल्पना हांसदा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : संथाली फिल्म फेस्टिवल का समापन शनिवार को बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में झारखंड सिने अवार्ड समारोह के साथ होगा। इस मौके को संथाली गायिका कल्पना हांसदा की मधुर आवाज खास बनाएगी तो वहीं कोलकाता व ओडिशा के नृत्य दल की विशेष प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रहेंगे। समारोह को युवक व युवती की आवाज में गाने वाले दुशासन महतो की प्रस्तुति से भी सजाया जाएगा। इस दौरान फिल्म फेस्टिवल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

चिन्मया ने मेजबान सेंट मेरीज स्कूल को हराया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विद्याभारती चिन्मया विद्यालय ने सेंट मेरीज स्कूल में चल रहे फादर जेराल्ड डिसूजा मेमोरियल बास्केटबॉल टूर्नामेंट में मेजबान सेंट मेरीज को 37-25 से पराजित कर दिया। मध्यांतर तक चिन्मया 21-14 से आगे था। सेंट मेरीज की ओर से पायस (13) व चिन्मया की ओर से राहुल (24) सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। दूसरे मुकाबले में लोयोला इंग्लिश स्कूल ने एलएफएस को 36-17 से हरा दिया। तीसरे मुकाबले में व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

स्पेशल बच्चों ने पूरा किया साहसिक अभियान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अस्तित्व व जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनिय¨रग के तत्वावधान में हाल ही में संपन्न कारगिल साहसिक अभियान में विशेष बच्चों ने भाग लिया। साहसिक अभियान दल में जयदेव चौधरी, शिव प्रसाद, अफरोज शेख, नसीम अंसारी, मो. इरफान, स्नेहलता तिग्गा, मैसुरन्निसा, मुशर्रत परवीन, मोहित कुमार, रमई गागराई, तुषार दास, सुनील गोप, सुमन निषाद, आनंद सिंह, मधुकर सामंत, रुपेश कुमार, धीरज कुमार, शंभू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें