जमशेदपुर

  • बयानबाजी से देश की छवि धूमिल ना करें : फोरम

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : जमशेदपुर सिटीजन फोरम की बैठक शनिवार को बिष्टुपुर स्थित डॉ. श्रीकृष्ण सिन्हा संस्थान में हुई। इसमें आतंकवाद पर चर्चा करते हुए आतंकी अफजल गुरु को फासी देने के विरोध में जेएनयू में आयोजित कार्यक्रम के बाद उठे विवाद पर सभी ने कहा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर बयानबाजी से देश की छवि धूमिल होती है। इसका सभी लोगों को ध्यान रखना चाहिए। अध्यक्ष एके श्रीवास्तव, महासचिव हरिबल्लभ सिंह आरसी व सचिव प्र... और पढ़ें »

  • उलियान में लगी रेडियो की प्रदर्शनी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : विश्व रेडियो दिवस के मौके पर शनिवार को उलियान में प्रदर्शनी लगाई गई, जिसमें कई प्रकार के रेडियो-ट्रांजिस्टर प्रदर्शित किए गए। गाइड इंटरनेशनल रेडियो लिसेनर्स क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में झामुमो की उपाध्यक्ष सविता महतो बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थीं। क्लब के अध्यक्ष चिन्मय महतो ने लोगों को रेडियो के इतिहास व शहर में इसकी लोकप्रियता के बढ़ते क्रम को विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने क्लब की ... और पढ़ें »

  • लोको में मिला लापता बच्चा, पहुंचा बाल सुधार गृह

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोको कॉलोनी में करीब छह वर्षीय एक बच्चा भटक रहा था। कॉलोनी के ही संजय करुवा की नजर उस बच्चे में पड़ी। बच्चे ने पूछताछ में अपना नाम अमित बताया है। वह पिता का नाम गुरुदयाल सिंह व मां का नाम जसमीन कौर बता रहा है लेकिन उसे घर का पता नहीं मालूम। संजय ने वह बच्चे को शनिवार को परसुडीह थाना पहुंचा दिया। बाद में पुलिस ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया। और पढ़ें »

  • शैक्षणिक संस्थानों में पूजी गई मां वीणावादिनी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना शनिवार को शहर के सभी स्कूलों में विधि-विधान से की गयी। सरस्वती पूजा को लेकर सभी शैक्षणिक संस्थाओं में मां प्रतिमा स्थापित की गई और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों ने भी शिक्षा की देवी की उपासना की। इसमें बच्चों के अभिभावकों ने भी बड़ी संख्या में मां को पुष्प अर्पित कर विद्या की कामना की। स्कूलों में सभी छात्... और पढ़ें »

  • ट्रक चालक से मारपीट, छिनतई

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर एमजीएम थाना में नंदनगर भुइयांडीह निवासी मनोज कुमार गुप्ता के बयान पर श्रीराम फाइनेंस के मैनेजर एवं यार्ड के इंचार्ज सुनील पांडेय के खिलाफ मारपीट कर ट्रक समेत अपहरण करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दिए बयान में मनोज कुमार गुप्ता ने कहा है कि 12 फरवरी को दो बजे डीपीएस स्कूल के पास आरोपी आए और चालक के साथ मारपीट कर ट्रक समेत अपहरण कर लिया और उसे ट्रक को यार्ड में लगा ... और पढ़ें »

  • महिलाओं को बंधक बना लाखों की लूट

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोलमुरी थानाक्षेत्र अंतर्गत टिनप्लेट अस्पताल रोड निवासी जेफरी पीटर की पत्नी स्वच्छतामई पीटर व उनकी बहन को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर लुटेरों ने 25 हजार नकदी समेत लाखों के जेवरात लूटकर फरार हो गए। महिला ने गोलमुरी थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। घटना 12 फरवरी की रात डेढ़ बजे की है। पुलिस को दिए बयान में स्वच्छतामई ने बताया कि उसके पति जेफरी पीटर... और पढ़ें »

  • टाटा स्टील में लंबित आइबी दिलाने की होगी कोशिश

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : टाटा स्टील के कर्मचारियों का लंबित इंसेंटिव बोनस दिलाने की कोशिश के साथ-साथ सरप्लस पूल के कर्मचारियों की आइबी शुरू करने को प्रबंधन से बातचीत की जाएगी। यह निर्णय शनिवार को टाटा वर्कर्स यूनियन पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया। यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कर्मचारियों से जुड़ी अन्य समस्याओं का समाधान कराने पर भी सहमति बनी। फोर मैनशिप कोर्स को चालू कराने ... और पढ़ें »

  • आम बजट से निर्यातकों को उम्मीद

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    1. निर्यात के लिए सरकार पहले काफी इंसेटिव देती थी, उसे काफी कम कर दिया गया है। यदि सरकार इस बजट में नियमों का सरलीकरण करती है, तो स्वागतयोग्य कदम होगा। - रमेश अग्रवाल --------- 2. निर्यात की प्रक्रिया में कायदे-कानून काफी जटिल हैं। फिलहाल डीजीएफटी (डायरेक्टर जनरल फॉरेन ट्रेड) का कार्यालय पटना में है, इसे झारखंड में लाया जाएगा, तो काफी सुविधा होगी। - संतोष खेतान --------- 3. भारत सरकार ने निर... और पढ़ें »

  • हत्या के बाद जलियाबस्ती पर पथराव, तीन वाहन क्षतिग्रस्त

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोनारी की कमरबस्ती निवासी कालीचरण महतो की हत्या की खबर फैलते ही बस्ती सहित आसपास के लोग जुट गये और हंगामा शुरू कर दिया। विलास बस्ती व कमर बस्ती के गुस्साये लोगों ने जलियाबस्ती पर हमला बोल दिया और जमकर पथराव किया। इसमें तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। विरोध में जलियाबस्ती के लोग ने भी पथराव करते हुए कमर बस्ती के लोगों खदेड़ लिया। दोनों ओर की भीड़ में लोग फरसा, लाठी, भुजाली... और पढ़ें »

  • गरीब-असहायों बीच कपड़ा वितरण

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : झारखंड ह्यूंमन राईट्स कांफ्रेंस (जेएचआरसी) रोटी बैंक की ओर से शनिवार को साकची स्थित गोलचक्कर पर गरीब-असहायों के बीच कपड़ा वितरण किया गया। इस दौरान बच्चे, महिला व पुरुषों को मनपंसद कपड़े दिए गए। वहीं गरीबों के नाम पर सीतारामडेरा की दर्जनों महिलाएं ने कपड़े दान किए। इसमें फ्रॉक सूट, मिनी स्कर्ट, पैंट, सर्ट, साड़ी, कुर्ता-पैजामा सहित अन्य शामिल है। वहीं रोटी-सब्जी व लड्डू भी बांट... और पढ़ें »

  • गर्भ में पल रहे बच्चों को जीका का खतरा अधिक

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : जीका वायरस गर्भवती महिलाएं को अपनी चपेट में ले सकता है और इससे अजन्मे बच्चों के लिए खतरा पैदा कर सकता है। इस वायरस की वजह से भ्रूण में मस्तिष्क का विकास रुक जाता है। उक्त बातें शनिवार को टीएमएच के डॉक्टर जीएन शर्मा ने कहीं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की ओर से साकची स्थित आइएमए हॉल में जीका वायरस पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान डॉ. जीएन शर्मा ने जीका वायरस के ... और पढ़ें »

  • अक्षेस ने चलाया जलाशय स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति द्वारा शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत जलाशय स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके तहत जलाशय एवं उसके आसपास के क्षेत्रों की सफाई की गयी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि जलाशय स्वच्छता अभियान की शुरूआत प्रेमनगर स्थित मकदम छठ घाट एवं उलियान में स्थित नील सरोवर की सफाई की गयी। इस अवसर पर लोग... और पढ़ें »

  • आर्ट ऑफ लिविंग की भजन संध्या आज

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : आर्ट ऑफ लिविंग के जमशेदपुर चैप्टर की ओर से रविवार को लोयोला स्कूल स्थित ऑडिटोरियम में शाम छह बजे से भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रख्यात भजन गायक गौतम दलबीर भजन प्रस्तुत करेंगे। और पढ़ें »

  • ब्रह्मर्षि महासम्मेलन आज, जुटेंगे हजारों लोग

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ब्रह्मार्षि विकास मंच का भव्य महासम्मेलन सह पारिवारिक मिलन समारोह रविवार को केबुल टाउन स्थित केबुल वेलफेयर एसोसिएशन मैदान में आयोजित होगा। समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है। भव्य पंडाल तैयार हो चुका है, जिसमें करीब पाच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। सुबह नौ बजे से होने वाले कार्यक्रम में मंच के अध्यक्ष चंद्रमाधव सिंह व महासचिव सुधीर कुमार सिंह ने अधिक से अधिक लोगो... और पढ़ें »

  • टेल्को प्लाजा में मारपीट, तोड़फोड़

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टेल्को प्लाजा में शनिवार की शाम स्कार्पियों सवार युवकों ने दूसरे गुट पर हमला बोल दिया। दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान प्लाजा में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई। घटना की जानकारी के बाद टेल्को पुलिस पहुंची और युवकों की तलाश में जुटी है। टेल्को प्लाजा के दुकानदारों ने बताया कि यहां अक्सर युवकों की अड्डाबाजी होती है। एक दूसरे को गाली गलौज युवक करते रहते हैं। श... और पढ़ें »

  • जिप सदस्य पिंटू दत्ता और बैंक मैनेजर में ठनी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर प्रखंड के जिला परिषद वार्ड संख्या चार से सदस्य पिंटू दत्ता और झारखंड ग्रामीण बैंक की बड़ाबांकी शाखा डिमना चौक के प्रबंधक भोला दानी के बीच ठन गई है। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पिंटू दत्ता ने शनिवार को उपायुक्त कार्यालय जाकर बैंक के शाखा प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। जिला परिषद सदस्य पिंटू दत्ता का कहना है कि वह 11 फ... और पढ़ें »

  • राशन दुकान संस्पेंड, अभिकर्ताओं से सूद समेत वसूली

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आरटीआइ कार्यकर्ता सुभाष मित्तल का उपायुक्त कार्यालय के सामने 222 दिनों से चल रहा धरना रंग लाया। एसओआर बिंदेश्वरी ततमा की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ने इसका बारीकी से अध्ययन करने के बाद आरोपियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। उपायुक्त ने वित्त साल 14-15 में बनाई गई दो पीसीसी रोड में फ्लैंक में मिट्टी नहीं भरने पर अभिकर्ताओं से 11 हजार 922 रुपये की सूद... और पढ़ें »

  • दुकानदारों के पुनर्वास को सड़क पर कांग्रेस

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल के आसपास से उजाड़े गए दुकानदारों व जिला काग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को एसडीओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय खा की अगुवाई में सभी लोग एसडीओ कार्यालय पहुंचे थे। विजय खां के मुताबिक दुकानदारों ने उनसे मिलकर न्याय की गुहार लगाई थी। इसी के मद्देनजर एसडीओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। शासन-प्रशासन द्वारा अतिक्रम... और पढ़ें »

  • फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, हुई बूंदाबांदी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शनिवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ा और शाम को लगभग 4.30 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई। आसमान में दिन भर बादल छाए रहे। मौसम पूर्वानुमान पदाधिकारी यूके श्रीवास्तव ने बताया कि इस समय उत्तरी छत्तीसगढ़ के ऊपर समुद्र तल से लगभग 1.5 किमी तक अपर एयर सर्कुलेशन बना हुआ है। इसका विस्तार ओडिशा के रास्ते दक्षिणी झारखंड के कुछ हिस्सों तक हुआ है। इसके साथ पश्चिम बंगाल के तटवर्ती इलाको... और पढ़ें »

  • आइएमए चुनाव 10 अप्रैल को, जोड़-तोड़ शुरु

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के चुनाव में करीब दो माह शेष है, मगर पद के लिए चिकित्सकों में जोड़तोड़ अभी से शुरू हो गई है। आइएमए में वर्ष 14-16 के लिए डॉ. आरपी ठाकुर को अध्यक्ष व डॉ. मृत्युंजय सिंह को सचिव चुना था, लेकिन अबकी बार इस पद के लिए कई चर्चित चिकित्सक ताल ठोक रहे हैं। शनिवार को आइएमए हॉल में आयोजित सेमिनार में चिकित्सक जुटे तो इसी मुद्दे पर जोड़तोड़ के हालात नजर आए।... और पढ़ें »

(News from Jamshedpur, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें