« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

साकची के अरशद की ट्रेन से कटकर मौत

जमशेदपुर: राउरकेला में बासंती कॉलोनी से पानपोष के बीच ट्रेन से गिरकर दो यात्रियों की मौत हो गई। इनमें से एक यात्री की पहचान हुई है, जबकि दूसरे यात्री का परिचय नहीं मिल पाया है। राउरकेला जीआरपी मामला दर्ज कर इसकी जांच में जुटी है। सोमवार की सुबह पानपोष स्थित तारिणी मंदिर के पीछे तथा होटल मेफेयर के पीछे रेल पटरी पर दो व्यक्तियों की लाश देखकर अंचल के लोगों ने जीआरपी को सूचित किया था। जीआरपी ने मामल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:52 PM (IST)
        

अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सीतारामडेरा थाना अंतर्गत भुइयांडीह चौक लकड़ी टाल निवासी नंदलाल के बयान पर अज्ञात असमाजिक तत्वों के खिलाफ सीतारामडेरा थाना में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को दिए बयान में नंदलाल ने कहा है कि भुइयांडीह चौक में उसकी चाय की झोपड़ीनुमा और बगल में पंचर बनाने की दुकान है। असामाजिक तत्वों ने 23 जुलाई की रात करीब ढाई बजे उसकी व पंचर की दुकान में आग लगा दी। इससे उसकी दुकान जल कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

डॉ. गोयल के निधन पर शोक सभा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर के प्रख्यात साहित्यकार डॉ. मनोहर लाल गोयल के निधन पर शोकसभा का आयोजन शनिवार को बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में किया गया। इस अवसर पर उनके साहित्यिक एवं सामाजिक योगदान का उल्लेख करते हुए साहित्यकारों ने इसे अपूरणीय क्षति बताया। हिन्दी, राजस्थानी और भोजपुरी भाषा के विकास और संवर्धन में उनके योगदान को रेखाकित करते हुए स्पष्टवादी और सरल स्वभाव की चर्चा की गई। शोकसभा की अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

नेत्र रोग शिविर में 140 लोगों की हुई जांच

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : भारतीय रेड क्रास सोसाइटी की ओर से शनिवार को बागबेड़ा स्थित राम मनोहर लोहिया नेत्रालय में निश्शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 140 लोगों की जांच की गई। इनमें 47 को मोतियाबिंद ऑपरेशन योग्य पाया गया। नेत्र रोगियों का ऑपरेशन एवं लेंस प्रत्यारोपण रविवार को डॉ. बीपी सिंह, डॉ. जेएस बेदी, डॉ. सुशील बाजोरिया, डॉ. पूनम सिंह एवं उनके सहयोगी चिकित्सीय टीम द्वारा किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

अपना शहर स्मार्ट सिटी का मॉडल : नरेंद्रन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आजकल स्मार्ट सिटी की चर्चा काफी जोर-शोर से हो रही है। लोग इस बात पर भी विचार रखते हैं कि स्मार्ट सिटी को कैसा होना चाहिए। इस पर अलग-अलग राय हो सकती है, लेकिन हमारा मानना है कि जमशेदपुर पूरे देश के लिए उदाहरण है कि स्मार्ट सिटी कैसी होनी चाहिए? भले ही अपने शहर जमशेदपुर को आधिकारिक रूप से स्मार्ट सिटी का दर्जा नहीं मिला है, लेकिन यह हर मामले में उत्कृष्ट है। ये बातें टा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

सज-धज पर कोर्ट मैरेज करने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अमूमन रजिस्ट्री दफ्तर में होने वाली शादियां सादगीपूर्ण होती हैं, लेकिन मानगो मुस्लिम बस्ती निवासी अजीत अग्रवाल और बागबेड़ा के सीपी टोला की पूनम कुमारी ने कोर्ट मैरेज भी अरेंज मैरेज की तर्ज पर धूम-धाम से की। दूल्हा और दुल्हन बाकायदा सजी कार में रजिस्ट्री दफ्तर पहुंचे। सारा इंतजाम बारात जैसा था। दुल्हन को सोलह श्रृंगार कराया गया था। दूल्हे के सिर भी सेहरा सजा हुआ था। परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

बिष्टुपुर क्लब हाउस के नये भवन का उद्घाटन आज

जमशेदपुर : टाटा स्टील के अधीन संचालित बिष्टुपुर क्लब हाउस के नये भवन का उद्घाटन सोमवार को कंपनी के वीपी कॉरपोरेट सर्विसेज सुनील भास्करन व टाटा वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष आर. रवि प्रसाद संयुक्त रूप से करेंगे। यहां बता दें कि बिष्टुपुर क्लब हाउस की कमेटी भंग चल रही है। इसके अध्यक्ष भगवान सिंह व कोषाध्यक्ष प्रवीण पांडेय काफी पहले कमेटी से इस्तीफा दे चुके हैं। बताया जा रहा है कि टाटा वर्कर्स यूनियन के चुन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

मानगो प्रकरण में पुलिसिया कार्रवाई पर भाजपाई उबले

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो प्रकरण में भाजपाइयों व अन्य समान विचारधारा वाले संगठनों के नेताओं पर प्रशासन द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद महानगर भाजपा में उबाल आ गया है। इस मसले पर विचार के लिए शनिवार को महानगर भाजपा की बिष्टुपुर तुलसी भवन में हुई बड़ी बैठक में प्रशासन की भूमिका पर कड़ा प्रहार किया गया और सीधे-सीधे एलान कर दिया गया कि अगर इस मामले में एक भी भाजपाई की गिरफ्तारी की गई तो पार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

मानगो प्रकरण में निर्दोष पर न हो कार्रवाई : सांसद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने जिला पुलिस प्रशासन से कहा है कि मानगो की घटना में पूरी छानबीन के बाद ही कानूनी प्रक्रिया को आगे बढ़ाई जाए ताकि कोई निर्दोष को बेवजह सजा न मिले। सांसद ने कहा कि जमशेदपुर की जनता ने शरारती तत्वों के नापाक इरादों पर पानी फेर दिया। सांसद ने इसके लिए आम जनता के प्रति आभार जताया है। उन्होंने तमाम मीडियाकर्मी को भी बधाई दिया है जिन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

महिलाओं को भी जोड़ेगा ब्रह्मार्षि विकास मंच

जमशेदपुर: ब्रह्मार्षि विकास मंच के केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को गोलमुरी स्थित केबुल वेलफेयर हॉल में हुई, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय अध्यक्ष चंद्रमाधव सिंह ने की। उन्होने कहा कि फिलहाल हमें संगठन की मजबूती के लिए मूलभूत चीजों को मजबूत करने की जरूरत है। नामदा बस्ती स्थित स्वामी सहजानंद सरस्वती आश्रम को समाज के पक्ष में हासिल करने के लिए सकारात्मक प्रयास जरूरी है। मंच सभी विरोधियों को भी सम्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

रोटरी फेमिना की अध्यक्ष बनीं सोनल अग्रवाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर (फेमिना) का द्वितीय प्रतिष्ठापन समारोह बिष्टुपुर स्थित रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में शनिवार को हुआ। इसमें वर्ष 2015-16 के लिए सोनल अग्रवाल के नेतृत्व में कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया। समिति में उपाध्यक्ष गीता दुबे, सचिव मेघा तुलस्यान, संयुक्त सचिव सिमरन सग्गू, कोषाध्यक्ष बबीता केडिया व संयुक्त कोषाध्यक्ष डॉ. रश्मि अग्रवाल के अलावा निदेशक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

एनजीओ जमा कर रहे है राशन कार्ड का फार्म

जमशेदपुर : पूर्वी कालिमाटी के मुखिया प्रभुराम मुंडा ने एक स्थानीय एनजीओ के खिलाफ राशन कार्ड फार्म जमा करने की शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी पारुल सिंह से की है। प्रभुराम मुंडा ने बीडीओ से किये गये शिकायत में कहा कि उनके क्षेत्र में आंगनबाड़ी सेविका के बदले एनजीओ ग्रामीणों का फार्म प्रखंड में जमा किये है जिसे प्रखंड द्वारा सत्यापित कर जिला में भेज दिया गया है। मुंडा ने कहा कि एनजीओ को किसने यह पाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

रूई दुकानों में आग के मामले में प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बारीडीह में रूई की तीन दुकानों में आग लगाई गई और एक रूई की दुकान को जलाने का प्रयास किया गया। घटना 22 जुलाई की रात की है। इस संबंध में शंकोसाई निवासी मो. मुस्तफा ने अज्ञात के खिलाफ रूई दुकान में आग लगाने का आरोप लगाते हुए सिदगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार बारीडीह चौक पर मुस्तफा की रूई दुकान में आग लगाई गई। दुकान में रूई के 25 बंडल थे। दुनी र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

समय का पालन नहीं किया तो पिटे

जमशेदपुर : क‌र्फ्यू के समय पालन नहीं करने वालों की जमकर धुनाई हुई। शनिवार की रात आठ बजे तक ही क‌र्फ्यू में ढील दी गई। इसके बावजूद कई लोग मानगो अपने घर की और लौट रहे थे। मानगो पुल, डिमना रोड व पारडीह रोड में तैनात जिला पुलिस व आरपीएफ के जवानों ने कई लोगों की धुनाई की। जिन लोगों ने जायज कारण बताया उन्हें छोड़ दिया गया जबकि कुछ लोग आरपीएफ से उलझ गए। जिन लोगों ने आरपीएफ से उलझने का काम किया। उनकी जमकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

पार्सल ऑनलाइन बुकिंग की डीआरएम ने ली घंटों जानकारी

जमशेदपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेन्द्र प्रसाद ने शनिवार को टाटानगर स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान वे आरपीएफ के अ‌र्द्धनिर्मित बने बैरक में बचे कार्यों को देख जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। यहां से वे टाटानगर स्टेशन के पार्सल में हुए ऑनलाइन बुकिंग के बारे में कर्मचारियों से विस्तार पूर्वक जानकारी लिये। यहां डीआरएम ने अपना काफी समय बिताया। पार्सल से वे सीधे रेलवे ओवरब्रिज हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

विकास सिंह के घर पुलिस का छापा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो बवाल मामले में पुलिस की ओर से गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इसी कड़ी में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विकास सिंह के मानगो गुरुद्वारा बस्ती स्थित आवास पर पुलिस ने शनिवार की रात ग्यारह बजे छापेमारी की। पुलिस के आने की भनक लगने के साथ ही विकास सिंह अपने घर से भाग निकले। इस क्रम में विकास के पैर में गंभीर चोट भी आयी है। इधर सिटी एसपी चंदन झा का क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

आइआइएमएम के चेयरमैन बने केएम भारद्वाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ मैटेरियल्स मैनेजमेंट (आइआइएमएम) की 40वीं वार्षिक आम सभा (एजीएम) शनिवार को बिष्टुपुर स्थित रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में हुई, जिसमें सर्वसम्मति से पूर्वी क्षेत्र की नई समिति का गठन किया गया। इसमें केएम भारद्वाज को चेयरमैन, शंभू शेखर को वाइस चेयरमैन, नीलेश कुमार मिश्रा को सचिव, राजीव कुमार को कोषाध्यक्ष और जीडी पांडेय को कोर्स को-आर्डिनेटर बनाया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

टीडब्ल्यूयू लौटाएगी नामांकन राशि

जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन हाल ही में हुए चुनाव के दौरान नामांकन के एवज में ली गई राशि लौटाएगी। इसके लिए 27 व 28 जुलाई को सुबह नौ से शाम छह बजे तक वे सभी सदस्य नामांकन राशि ले सकते हैं, जिन्होंने विभिन्न पदों पर उम्मीदवारी के लिए शुल्क अदा किया था। ज्ञात हो कि इस बार कमेटी मेंबर के लिए 2000 रु., डिप्टी प्रेसीडेंट, उपाध्यक्ष, सहायक सचिव व कोषाध्यक्ष के लिए 10,000 रु. और अध्यक्ष व महासचिव पद के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

दंगाइयों को कतई न बख्शे सरकार : हसन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के दोषियों को सरकार को नहीं बख्शना चाहिए। जिला प्रशासन को चाहिए कि वह इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे क्योंकि यह इंसानियत के मुजरिम हैं। यह बातें रूहानी मर्कज के पूर्व विधायक हसन रिजवी ने अपने आवास पर रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहीं। उन्होंने कहा कि दो आपराधिक गुटों की लड़ाई को लेकर सभी पक्षों को संयम बरतना चाहिए था। पुलिस को कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

विधि-व्यवस्था को लेकर बैठक

जमशेदपुर : शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर आला अफसरों ने सर्किट हाउस में मंत्रणा की। इस बैठक में कमिश्नर अरुण, डीसी डा. अमिताभ कौशल और डीआइजी आरके धान मौजूद थे। उपायुक्त ने बताया कि शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि अब शहर तेजी से सामान्य हो रहा है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और शांति बनाए रखें। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें