Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

फरवरी से मिलने लगेगा ऑन लाइन प्रमाण पत्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : फरवरी से जिले को ऑन लाइन ई प्रमाण पत्र मिलने लगेगा। इन प्रमाण पत्रों में आवासीय प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र आदि शामिल है। अभी यह प्रमाण पत्र जिले में आफ लाइन मिल रहे हैं। फरवरी तक यह अफसरों के डिजिटल दस्तखत के साथ मिलने लगेंगे। इन्हें कोई भी कहीं से भी ऑन लाइन डाउन लोड कर सकता है। प्रदेश में इलेक्ट्रानिक सर्विस डिलिवरी अधिनियम 2011 लागू है। लेकिन अभी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

फ्री सेल घरेलू सिलेंडर 110 रुपये सस्ता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बारह रियायती सिलेंडरों का कोटा इस्तेमाल कर चुके रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों की पाक्षिक समीक्षा के बाद 14.2 किलो के घरेलू और 19 किलो के व्यावसायिक सिलेंडरों की कीमतें कम कर दी गई हैं। फ्री सेल में 791 रुपये का मिलने वाला घरेलू सिलेंडर पहली फरवरी से 110 रुपये सस्ता होकर 680.50 रुपये में उपलब्ध होगा। इसका सीधा लाभ उन उपभोक्ताओं को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

वैकुंठनाथ मंदिर से निकली पालकी यात्रा

जमशेदपुर : शास्त्रीनगर स्थित श्री वैकुंठनाथ मंदिर में 29 जनवरी से चल रहे ब्रह्माोत्सव में शनिवार को पालकी यात्रा निकाली गई। सुबह सात बजे भगवान को गाजे-बाजे के साथ नगर भ्रमण कराया गया, वहीं गोष्ठी प्रसाद का अनुष्ठान संपन्न हुआ। भ्रमण के बाद 101 कलश से भगवान का अभिषेक किया गया, तो शाम सात बजे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान को हनुमंत वाहन पर विराजमान कराया गया। पालकी यात्रा से लेकर अनुष्ठान के मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

श्याम महोत्सव का हजारों ने ग्रहण किया प्रसाद

जमशेदपुर : श्रीश्री साकची शिव मंदिर समिति व श्याम परिवार चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शनिवार को श्याम महोत्सव का भंडारा किया गया, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। साकची शिव मंदिर के पास हुए भंडारे में दोपहर से शाम तक लोगों का तांता लगा रहा, जिनका महोत्सव के संयोजक उमेश शाह समेत अन्य सदस्यों ने स्वागत किया। इसमें विधायक सरयू राय भी शामिल हुए। आयोजन को सफल बनाने में राजकुमार चंदूका, सुभाष स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

पंचायत सचिव पर अश्लील हरकत करने की प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : 29 जनवरी को पोटका प्रखंड के पंचायत सचिव सुशांत कुमार व उसके सहयोगी शंकर पुरान को बंधक बनाए जाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में अब ग्वालकाटा गांव की महिलाओं ने पंचायत सचिव सुशांत कुमार के खिलाफ अश्लील हरकत करते हुए छेड़खानी करने व धमकी देने की प्राथमिकी पोटका थाने में दर्ज की गई है। आरोप है कि 29 जनवरी को पंचायत भवन में आधार कार्ड बनाने के बदले सरकार द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

केएमपीएम की समस्या का नहीं निकला समाधान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित मिसेज केएमपीएम इंटर कॉलेज की संबद्धता समाप्त होने के कारण छात्रों का भविष्य अधर में पड़ने के मामले में फिलहाल कोई समाधान निकलता नजर नहीं आ रहा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जहां मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कॉलेज को स्थायी संबद्धता दिए जाने की मांग की है वहीं छात्र-छात्रा व अभिभावकों ने भविष्य से खिलवाड़ करने का इल्जाम लगाते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

गुरू हर राय जी का प्रकाश देहाड़ा में सजा कीर्तन दरबार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गुरू हर राय जी के प्रकाश देहाड़ा का आयोजन कीताडीह गुरुद्वारा में शनिवार को किया गया। इस दौरान हजुरी रागी जत्था परमिन्दर कौर ने कीर्तन गायन किया। वहीं धर्म प्रचार कमेटी के मनप्रीत कौर ने गुरु हर राय जी महाराज की जीवनी पर प्रकाश डाला। धर्म प्रचार कमेटी ने संगत के बीच गुरू हरराय जी के जीवनी से संबंधित प्रश्न पूछे। सही उत्तर देने वाली संगत को पुरस्कृत भी किया गया। इस दौरान क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

नंदिनी व मनीष बने फर्राटा चैंपियन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मनीष कुमार राय व नंदिनी सरकार ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए साकची हाई स्कूल के तत्वावधान में आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में 100 मीटर फर्राटा दौड़ का खिताब अपने नाम कर लिया। बालकों के ग्रुप बी वर्ग में मनीष पहले, धरम कुमार दूसरे व भीम धीबर तीसरे स्थान पर रहे। बालिका बी वर्ग में नंदिनी सरकार पहले, स्नेहा मैती दूसरे व बबली कुमारी तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप ए वर्ग में सोम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

चलंत लोक अदालत वैन का उद्घाटन आज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चलंत लोक अदालत सह विधिक जागरुकता वैन का उद्घाटन रविवार की सुबह दस बजे प्रधान जिला एवं सत्र न्यायधीश अनन्त विजय सिंह द्वारा सिविल कोर्ट परिसर में किया जायेगा। उद्घाटन समारोह में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनन्त विजय सिंह, विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजेश कुमार, अधिवक्ता विजय कुमार गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व सदस्य उपस्थित रहेंगे। उद्घाटन के बाद वैन बागुनहातु स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

पंजाबने शौकिन कुड़िये, न पाया कर जिन कुड़िये...

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पंजाबने सौकिन कुड़िये न पाया कर जिन कुड़िये..। गौरियां पैरां विच चांदी दियां चांझरा..। बोलियां मैं पावां नच ल सोड़यां तू..। आदि पंजाबी गीतों पर सन्नी ग्रुप की टीम, स्थानीय युवकों व युवतियों की भंगड़ा टोली ने धमाल किया। यह आयोजन सोनारी गुरुद्वारा स्त्री सत्संग सभा की सदस्यों द्वारा प्रधान सरजीत सिंह के नेतृत्व में सोनारी गुरुद्वारा मैदान के समीप राकी मैदान में माघी मेला करव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

जीडीएमएम का नया सत्र शुरू

जमशेदपुर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटेरियल्स मैनेजमेंट (आइआइएमएम) के जमशेदपुर सेंटर में शनिवार को नए सत्र का शुभारंभ हुआ, जिसमें ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मेटेरियल मैनेजमेंट (जीडीएमएम) के कोर्स में दाखिला लेने वाले करीब 54 छात्र शामिल हुए। रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में सत्र का उद्घाटन संस्थान के चेयरमैन कृष्ण मोहन भारद्वाज ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने छात्रों को कोर्स के महत्व से अवगत कराया, वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

सीए छात्रों ने हर विषय में दिखाई क्षमता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) की जमशेदपुर शाखा व सेंट्रल इंडिया चार्टर्ड एकाउंटेंट्स स्टूडेंट्स एसोसिएशन (सी-कासा) की ओर से शहर में पहली बार सीए छात्रों का राष्ट्रीय सम्मेलन शनिवार को शुरू हुआ, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि विधायक सरयू राय व अनुमंडलाधिकारी, धालभूम प्रेम रंजन ने किया। अतिथियों ने एसोसिएशन की स्मारिका का भी विमोचन किया। बिष्टुप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

टाटा स्टील ने सरायकेला के युवकों को दिलाई नौकरी

जमशेदपुर : टाटा स्टील ने सरायकेला-खरसावां स्थित कोलेबिरा के हास्पिटलिटी ट्रेनिंग सेंटर से प्रशिक्षित सभी 22 युवकों को अहमदाबाद के इंटास फार्मा में नौकरी दिलाई है। इस ट्रेनिंग सेंटर का संचालन टाटा स्टील द्वारा इंडियन होटल्स व स्वयंसेवी संस्था प्रथम के सहयोग से किया जाता है। नौकरी पाने वाले छात्रों को भोजन व आवास की सुविधा के अलावा 6100 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। शनिवार को कोलेबिरा सेंटर में प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल ओवरऑल चैंपियन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : डीबीएमएस स्कूल द्वारा शनिवार को इंट्रा डीबीएमएस स्कूल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। पहली बार आयोजित इस टूर्नामेंट में डीबीएमएस के सभी इकाइयों के विद्यार्थी और शिक्षकों ने भाग लिया। सभी सेमी फाइनल और फाइनल मैच शनिवार को खेले गए। ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल को प्रदान किया गया। ज्वाइंट चेयरपर्सन बी चंद्रशेखर, ललिता चंद्रशेखर, प्रिंसिपल रजनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

टाटा मोटर्स चेसिसों की बुकिंग प्रक्रिया में बाधा

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में चेसिस की बुकिंग प्रक्रिया को लेकर आए दिन हो रहे हंगामे से चालकों में असंतोष बढ़ रहा है। कंपनी प्रबंधन, टीटीसीए व जिला प्रशासन के प्रयास के बावजूद चालकों का विवाद समाप्त नहीं हो रहा है। इसी बीच शनिवार को कान्वाई चालकों की मान्यता प्राप्त ऑल इंडिया कान्वाई वर्कर्स यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसडीओ से मिलकर चालकों की समस्याएं व बुकिंग यार्ड में बिगड़ते माहौल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

ग्लैक्सी ने यंग ब्वायज को दी मात

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ग्लैक्सी स्टार ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए को-ऑपरेटिव कॉलेज ग्राउंड में खेले जा रहे टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में यंग ब्वायज को पराजित कर अगले चक्र में स्थान पक्का कर लिया। ग्लैक्सी की ओर से रवि ने 30 रनों की बेहतरीन पारी खेली। दूसरे मुकाबले में एनएसपीसी ने साई ब्रदर्स को पराजित कर दिया। मैन ऑफ द मैच सुनील ने सात ओवर में तीन रन देकर एक विकेट लिया। तीसरे मुकाबले में रॉ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

रॉयल्स व फाइटर्स की सहज जीत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सफारी रायल्स ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए टाटा मोटर्स खेल विभाग के तत्वावधान में टेल्को में खेले जा रहे अंतर डिवीजनल हैंडबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में प्राइमा चैलेंजर्स को 8-2 से पराजित कर दिया। दूसरे मुकाबले में इंडिगो फाइटर्स ने टाटा हिटाची को 5-2 से पराजित कर दिया। कल पहले सेमीफाइनल में टीएमएल ड्राइवलाइंस का मुकाबला सफारी रॉयल्स से तथा दूसरे सेमीफाइनल में इंडिग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

शिकायत निपटने पर आपको मिलेगा एसएमएस

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उपायुक्त कार्यालय में अब शिकायतों की ऑन लाइन ट्रैकिंग की जाएगी। शिकायत करने वाले का मोबाइल नंबर लेकर उसे कंप्यूटर पर फीड कर दिया जाएगा और शिकायत कर्ता को एसएमएस के जरिए प्रशासन उसकी शिकायत की वस्तुस्थिति से अवगत कराता रहेगा। शिकायत निपटने पर एसएमएस के जरिए शिकायत करने वालों को इसकी सूचना दी जाएगी। शिकायतों और ज्ञापन के ऑन लाइन ट्रैकिंग के लिए उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

एलआइसी एजेंटों ने किया विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित बीमा विधेयक के खिलाफ आहूत देशव्यापी हड़ताल में शहर के भी जीवन बीमा एजेंट शामिल हुए। शनिवार को बीमा अभिकर्ता सुबह से ही हड़ताल पर रहते हुए धरना-प्रदर्शन किया। लाइफ इंश्योरेंस एजेंट एसोसिएशन (एलआइएएफआइ) के बैनर तले शहर की सभी आठ शाखाओं में बीमा अभिकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। अभिकर्ताओं की 20 सूत्री मांगों में बीमा अधिनियम-1938 की धारा 44... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

हिल टॉप में सस्वर कविता पाठ

जमशेदपुर : टेल्को स्थित हिल टॉप स्कूल में शनिवार को सस्वर कविता पाठ का आयोजन किया गया। जिसमें एलकेजी से लेकर कथा चतुर्थ के छात्रों ने हिस्सा लिया। ¨हदी व अंग्रेजी कविता पाठ प्रतियोगिता में विजयी कक्षा के छात्रों का उत्साहव‌र्द्धन भी किया। एक कक्षा में चार सेक्शन थे, उसमें प्रथम व द्वितीय का चयन किया गया। अंग्रेजी में द व‌र्ल्ड इस ऑवर्स, माई इमेजीनेशन, द कैटरपिलर एंड द बटरफ्लाई, ओंस एन एलीफेंट हैड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें