Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

3.50 लाख लोगों को मिलेगी वृद्धा पेंशन : मंत्री

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : झारखंड प्रदेश के श्रम मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा है कि राज्य में 3.50 लाख लोगों को वृद्धा पेंशन मिलेगी, इसके लिए लाभुकों का चयन कर लिया गया है। 18,006 नए लोगों को इस योजना में शामिल किया गया है। इनमें से सोमवार तक 6,478 लोगों के बैंक खाते में राशि भेज दी गई है, जबकि 10,043 लोगों के खाते खोल दिए गए हैं। इनके खाते में भी 15 अक्टूबर तक पेंशन की राशि भेज दी जाएगी। उक्त जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री पुरस्कार के मूल्यांकन को पहुंची टीम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : केंद्र सरकार की ओर से प्रदान किए जाने वाले प्रधानमंत्री पुरस्कार के लिए आवेदन करने वाली इकाईयों के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को करीब दस सदस्यों वाली टीम ने टाटा स्टील परिसर के अंदर विभिन्न विभागों का दौरा करने के साथ शाम को टाटा वर्कर्स यूनियन का भी भ्रमण किया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने यूनियन परिसर में मौजूद मजदूर नेता वीजी गोपाल की प्रतिमा पर माल्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सपरिवार ओवरब्रिज की सफाई में जुटे सुदर्शन

संवाद सहयोगी, घाटशिला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में शासनिक-प्रशासनिक अमले के साथ ही अब सामाजिक कार्यकर्ता भी घरों से निकल रहे हैं। इसकी बानगी सोमवार को घाटशिला में सामने आयी। सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले सामाजिक कार्यकर्ता सुदर्शन बेहरा ने सपरिवार ओवरब्रिज की साफ-सफाई की। मौके पर सुदर्शन ने बताया कि इससे पूर्व इस ब्रिज की सफाई आईसीसी स्कूल के सेवानिवृत शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:11 PM (IST)
        

तीसरी पीढ़ी में खेत तक पहुंचा पानी

संवाद सूत्र, धालभूमगढ़ : विधायक रामदास सोरेन का प्रयास, ग्रामीणों का सहयोग एवं लघु सिंचाई विभाग की त्वरित कार्रवाई 6 दशक बाद सैकड़ों किसानों के लिए दुर्गोत्सव में सौगात लेकर आयी। सोमवार को रावताड़ा पंचायत के सिंगाडूबा नाला स्थित सिंहराय घाटी डैम से पहली बार कैनाल में पानी छोड़ा गया। इससे लगभग 4 हजार हेक्टेयर जमीन सिंचित होगी तथा घाटशिला व धालभूमगढ़ के दामपाड़ा क्षेत्र के किसानों को फायदा होगा। पानी छो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

संत निरंकारी मंडल ने रघुवर को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : संत निरंकारी मंडल द्वारा सिदगोड़ा में बहन प्रमिला देवी की श्रद्धांजलि समारोह मनाया गया। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने पर विधायक रघुवर दास को संत निरंकारी मंडल द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में रघुवर दास ने कहा कि संत निरंकारी मंडल द्वारा जन मानस को अध्यात्मिक जागृति प्रदान कर स्वस्थ समाज के निर्माण में बड़ा ही सर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

अक्टूबर में 12 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अक्टूबर माह में छुट्टियां ही छुट्टियां हैं। इस महीने में कुल 12 दिन सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे और कामकाज प्रभावित रहेगा। इस महीने में दुर्गापूजा, बकरीद, दीपावली, चित्रगुप्त पूजा और छठ के त्योहार पड़ रहे हैं। दो अक्टूबर को गांधी जयंती है। छुट्टियों की शुरुआत पहली अक्टूबर से ही हो जाएगी। एक से तीन अक्टूबर तक दुर्गा पूजा की छुट्टी दी गई है। हालांकि स्वच्छता सप्ताह के मद्देनज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

टिनप्लेट डायरेक्टर्स बंगलोकर्मियों को 20 फीसद बोनस

फोटो, जमशेदपुर : टिनप्लेट डायरेक्टर्स बंगलो व गेस्ट हाउस कर्मियों को 20 फीसद बोनस मिलेगा। इसे लेकर टिनप्लेट रिक्रिएशन एसोसिएशन (प्रबंधन) व कैंटीन, होटल व रेस्टोरेंट वर्कर्स यूनियन के बीच समझौता पत्र हस्ताक्षरित हो गया। समझौते के तहत कर्मियों को न्यूनतम 10,113 व अधिकतम 20,603 रुपए मिलेंगे। समझौता पत्र पर प्रबंधन पक्ष से प्रेसिडेंट लोकेश वर्मा, सचिव एके पांडेय, कोषाध्यक्ष केआर कृष्ण कुमार, कमेटी मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

युवक की हत्या में मां-बेटी समेत तीन हिरासत में

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : परसुडीह थाना के करनडीह लाइन टोला के पास हुई युवक की हत्या मामले में पुलिस ने मां-बेटी समेत तीन महिला को हिरासत में लिया है। जिनसे पुलिस की पूछताछ जारी है। वही मृतक की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। पहचान को प्रयास जारी हैं। हिरासत में ली गई मां-बेटी और एक महिला ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की देर रात उनके घर में युवक घुस गया था। जबरन घर में सोने का प्रयास कर रहा था। छेड़ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

राजा सरदार को जेल भेजने पर आदिवासी समाज गोलबंद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जन जाति मोर्चा मानगो मंडल व उलीडीह मंडल के संयुक्त तत्वावधान में मानगो खुदीराम बोस चौक में विधायक सह कृषि मंत्री बन्ना गुप्ता का पुतला फूंका गया। इस अवसर पर उपस्थित मोर्चा के जिला अध्यक्ष काजू सांडिल ने कहा कि विधायक बन्ना गुप्ता के प्रदेश की सरकार में मंत्री बनते ही झारखंड के गरीब आदिवासियों को झूठे केस में फंसा कर जेल भेज दिया। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

टाटा मोटर्स सामुदायिक सेवा कर्मियों को 9851 बोनस

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स सामुदायिक सेवा कर्मियों को वित्तीय वर्ष 2013-14 में कुल 9851 रुपए बोनस मिलेगा। शनिवार को देर रात कंपनी प्रबंधन व टाटा मोटर्स कम्यूनिटी सर्विसेज वर्कर्स यूनियन के बीच हुए समझौते के मुताबिक कल सोमवार को कर्मियों के बैंक खाते में बोनस की राशि चली जाएगी। समझौते पत्र पर टाटा मोटर्स प्रबंधन सामुदायिक सेवा के वाईस चेयरमैन सुमंत कुमार सिन्हा, सचिव विश्वमोहन प्रसाद, यूनियन से अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कोल्हान यूनिवर्सिटी के छात्र चलाएंगे स्वच्छ जमशेदपुर अभियान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वच्छ भारत अभियान को गति देते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्र आगामी दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन स्वच्छ जमशेदपुर की मुहिम को रफ्तार देंगे। कोल्हान विवि की प्रतिकुलपति डॉ. शुक्ला मोहंती इस अभियान का नेतृत्व करेंगे। इसमें विभिन्न कॉलेजों के कॉलेज के शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। सब एक-दूसरे के साथ मिलकर शहर के एक इलाके को चिन्हित कर वहां झाडू लगाएंगे। जु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

गांधी जयंती पर सफाई को निकलेंगे रघुवर दास

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह जमशेदपुर पूर्वी के विधायक रघुवर दास 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर ओल्ड केबुल टाउन स्थित बिरला मंदिर के सामने सफाई कर अभियान की शुरुआत करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भालूबासा स्थित आशीष किशोर संघ में हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर रघुवर दास उपस्थित थे। निर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

अभाविप ने मनाई भगत सिंह जयंती

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से रविवार को शहीद भगत सिंह की जयंती मनाई गई। जुगसलाई स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर अभाविप के विभाग संयोजक सोनू ठाकुर के नेतृत्व में माल्यार्पण कर दीप जलाए गए। इस अवसर पर परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुखदेव सिंह ने कहा कि भगत सिंह के जीवन से देश के प्रति समर्पण की भावना, देशप्रेम, आत्मविश्वास व कार्यनिष्ठा की प्रेरणा लेनी चाहिए।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

भगत सिंह की जयंती पर कीर्तन दरबार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई सिख नौजवान सभा के अध्यक्ष सह भाजपा नेता अमरदीप सिंह भाटिया के नेतृत्व में जुगसलाई स्थित शहीद भगत सिंह चौक पर भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। जुगसलाई गौरीशंकर रोड गुरुद्वारा में भगत सिंह की 107वीं जयंती के अवसर पर कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया। जिसके बाद संगत के बीच गुरु का अटूट लंगर चलाया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रविन्दर सिंह, बलविन्दर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

बन्ना के मंत्री बनने पर लड्डू वितरण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता के मंत्री बनने पर जश्न मनाने का सिलसिला जा री है। बिरसानगर प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामविलास शर्मा के नेतृत्व में बिरसानगर में लड्डू वितरण किया गया। प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि बिरसानगर कांग्रेस की ओर से बन्ना गुप्ता और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार का अभिनंदन किया जाएगा। उधर, अखिल भारतीय सोनिया गांधी प्रचार द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

जुगसलाई में चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई इंस्पेक्टर अशोक गिरी ने टाटा स्टील के पावर हाउस गेट के पास वाहन चेकिंग के दौरान चोरी की मोटरसाइकिल के साथ बंटी उर्फ विक्की उर्फ मो. सैफ को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि बरामद मोटरसाइकिल चाईबासा से चुराई गई है। इसकी जानकारी इंस्पेक्टर ने चाईबासा सदर थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह को दी। थाना प्रभारी जुगसलाई थाना पहुंचे। सैफ से बाइक चोरी मामले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

फ्लाईओवर के लिए रखा उपवास

जमशेदपुर : शहर में फ्लाईओवर बनाने की मांग को लेकर झाविमो कार्यकर्ताओं ने रविवार को उपवास रखा। जिला प्रवक्ता नितेश मित्तल के नेतृत्व में डिमना चौक पर हुए एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष अजीत सिंह, एमजीएम मंडल अध्यक्ष सुबोध पाल, उलीडीह मंडल अध्यक्ष जितेंद्र यादव, मानगो मंडल अध्यक्ष विकास जायसवाल, कदमा मंडल अध्यक्ष शिवा पांडेय, डीएन सिंह, सतीश सिंह, हेमंत सिंह, पिंटू झा, दीपक गुप्ता, पंक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

जागरण सिटी :::: रंकिणी मंदिर के पंडाल का हुआ उद्घाटन

जमशेदपुर : कदमा स्थित रंकिणी मंदिर के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन रविवार अनुमंडलाधिकारी धालभूम प्रेम रंजन, सेवानिवृत्त डीएसपी आर दयाल व सेंट्रल दुर्गापूजा कमेटी के महासचिव रामबाबू सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर प्रेम रंजन ने कहा कि शंख के सीप से बना यह खूबसूरत पंडाल निश्चित रूप से आकर्षण का केंद्र होगा। कमेटी के अध्यक्ष दिलीप दास व महासचिव जनार्दन पांडेय ने बताया कि पंडाल को बनाने में को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

केएमपीएम से निकली जागरूकता रैली

जमशेदपुर : जमशेदजी टाटा ट्रस्ट तथा जुस्को के सहयोग से एसोसिएशन ऑफ प्रिवेंशन एंड कंट्रोल फार रेबीज इन इंडिया की ओर से बिष्टुपुर स्थित केएमपीएम इंटर कॉलेज परिसर से व‌र्ल्ड रेबीज डे पर एक जागरूकता रैली निकाली गई। दल ने अलग-अलग इलाकों में नुक्कड़ नाटक भी पेश किया। रैली में जुस्को साउथ पार्क स्कूल के बच्चों ने हिस्सा लिया। विद्यालय की प्रिंसिपल शोभना डे ने रैली का नेतृत्व किया। इसमें जेयूसी सर्विसेस के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

रामगढि़या सभा के अध्यक्ष बने जसवीर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रामगढि़या सभा में रविवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से जसवीर सिंह संधु को रामगढि़या सभा का पुन: अध्यक्ष चुन लिया गया। इससे पूर्व सभा के अंकेक्षक बलवीर सिंह ने तीन वर्ष के कार्यकाल का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। तख्त श्री हरिमंदिर साहिब पटना के डेवलपमेन्ट कमेटी के चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह ने खड़े होकर जसवीर सिंह को पुन: सभा का अध्यक्ष पद देने पर सहमति जताई जिसका समर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें