« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

सड़कों के जरिए बंगाल व ओडिशा से जुड़ेगा जिला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में अंतरराज्यीय सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। जिले के प्रखंडों से बंगाल और ओडिशा सीमा तक सड़कों का निर्माण कर प्रदेश को पड़ोसी राज्यों से जोड़ा जाएगा। साथ ही जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा इलाके में भी कई सड़कें बनाई जाएंगी ताकि इस इलाके में यातायात को सुगम बनाया जा सके। इस योजना को लेकर कई सड़कों का मुआयना किया गया है। जल्द ही इन पर काम शुरू हो जाएगा। यह बातें पथ नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

टेलीकॉम क्षेत्र में होंगे क्रांतिकारी बदलाव : जीएम

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : विश्व टेलीकॉम दिवस के अवसर पर रविवार को साकची स्थित इंजीनियर्स हॉल में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बीएसएनएल के जीएम बीएन सिंह उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि आज टेलीकॉम क्षेत्र एक और क्रांति के कगार पर खड़ा है। ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में यह और तेजी से विकसित होगा। इंटरनेशनल टेलीकॉम यूनियन ने 2015 तक सभी को इससे जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित कर इसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

दो रुपये में सपने बेच ठगते हजारों

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मजदूरों के शहर लौहनगरी के फुटपाथों पर सपने बिकते हैं। नौकरियों के सपने। छात्रवृत्ति के सपने। बेरोजगार युवा दो रुपये में इन सपनों का फॉर्म खरीदते हैं, मगर धीरे-धीरे ऐसे फंसते हैं कि हजारों-लाखों की चपत लग जाती है। छात्रों को अधिकतर मामलों में हासिल कुछ नहीं होता मगर फॉर्म बेचकर शातिर करोड़ों रुपये कमा लेते हैं। युवाओं के सपने बस सपने ही रह जाते हैं। ठग बेरोजगारी और युवाओं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

डॉ. चौधरी ने बच्चों के साथ बांटी खुशियां

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. केके चौधरी ने रविवार को सोनारी स्थित चौधरी क्लिनिक में अपना 56वां जन्मदिवस आस-पास के बच्चों के साथ मनाया। इस दौरान दर्जनों की संख्या में बच्चे व अभिभावक शामिल हुए। सभी के बीच केक, चाकलेट व मिठाइयां बांटी गई। आमतौर पर लोग जीवन के इस खास पल को अपने परिवार व दोस्तों के साथ ही मानना पसंद करते हैं लेकिन डॉ. चौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

खड़ंगाझार में मनाया गया वजन दिवस

जमशेदपुर : टेल्को स्थित खड़ंगाझार आंगनबाड़ी केंद्र में शनिवार को वजन दिवस मनाया गया। इस मौके पर नन्हें-मुन्ने बालकों का वजन लिया गया, जिसमें कुल 62 बालकों का वजन केंद्र में कराया गया। आंगनबाड़ी केंद्र की महिला पर्यवेक्षिका अंजलि श्रीवास्तव, सेविका चिगरेखा, सहायिका लक्ष्मी देवी, अनीता देवी समेत कई लाभार्थी उपस्थित रहीं। महिला पर्यवेक्षिका अंजलि श्रीवास्तव ने माताओं को अपने-अपने बच्चों के स्वास्थ्य के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

मत्स्य पालक किसानों को मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में मछली उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए 150 किसानों को 21 मई से मछली उत्पादन का प्रशिक्षण रांची में दिया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला मत्स्य पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि रांची में तीन तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में 21 मई को 40 मत्स्य पालक किसानों को भेजा जाएगा। प्रशिक्षण लेने वाले किसानों को 200 रुपये रजिस्ट्रेशन के लिए रांची ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

सोनारी में पत्थर से कुचलकर हत्या

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोनारी एयरपोर्ट मार्ग से रामनगर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर एलएंडटी कंपनी की चहारदीवारी के पास से रविवार देर शाम आठ बजे पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। जांच-पड़ताल में पुलिस ने पाया कि उसकी पत्थर से कुचलकर हत्या की गई है और हत्या का साक्ष्य मिटाने को शव को झाड़ी में फेंक दिया गया। मृतक का चेहरा और माथा पत्थर से कुचला हुआ था ताकि उसकी पहचान न हो सके। सूचना पर कदम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

टाटा स्टील ने मनाया एड्स कैंडल लाइट मेमोरियल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एचआइवी-एड्स पीड़ितों के प्रति सहानुभूति जताने के लिए टाटा स्टील ने रविवार को 33वां अंतरराष्ट्रीय एड्स कैंडल लाइट मेमोरियल मनाया। जुबिली पार्क में शाम करीब 5.30 बजे से हुए कार्यक्रम में एआइडब्ल्यूसी (ऑल इंडिया वीमेंस कांफ्रेंस) जमशेदपुर की चेयरपर्सन रुचि नरेंद्रन बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थीं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि टीएमएच व टाटा स्टील का स्वास्थ्य विभाग सराहनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

ज्योति बैट्री ने की डीलर्स मीट

जमशेदपुर : ज्योति बैट्री इंडस्ट्रीज (कटक) द्वारा रविवार को साकची स्थित एक होटल में डीलर्स मीट किया गया जिसमें मैकेनिक भी उपस्थित थे। इसमें कंपनी द्वारा ऑटोमोबाइल, इनवर्टर व बाइक बैट्री के बारे में तकनीकी जानकारी दी गई। इस मौके पर कंपनी के निदेशक रामचंद्र प्रधान व विक्रय प्रबंधक जगन्नाथ प्रसाद के अलावा डिमना रोड मानगो स्थित डिस्ट्रीब्यूटर मेघा बैट्री के पार्टनर विमल अग्रवाल व ऋषि अग्रवाल उपस्थित थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
        

ओडिशा के 20 स्कूली छात्रों ने किया इसरो का भ्रमण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ओडिशा के 20 स्कूली छात्रों ने इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के स्पेस एप्लिकेशस सेंटर तथा अहमदाबाद में गुजरात साइंस सिटी का दौरा किया। सप्ताहव्यापी कार्यक्रम का समापन 17 मई को हुआ। इसका उद्देश्य यंग एस्ट्रोनॉमर टैलेंट सर्च (वाइएटीएस) कार्यक्रम के माध्यम से चयनित राज्य के इन वैज्ञानिक प्रतिभाओं को प्रेरित करना था, जिसका आयोजन टाटा स्टील ने पठानी सामंता प्लैनेटे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

बेघर वृद्ध की व्यथा आदर्श गांव की पटकथा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भयावह तस्वीर। अधेड़ सी महिला गुफानुमा झोपड़ी के बाहर बैठी दिखी। नहीं, इसे झोपड़ी नहीं कहा जा सकता। ये तो पत्तों व तिनकों को जुटाकर बनाया गया घोंसला भर है। बिल्कुल वैसे जैसे आदिकाल में आदिमानव रहा करते थे। हां, झोपड़ी नहीं यह तो बस घोंसला भर ही है। ओफ..! आज भी ऐसे हालात मौजूं हैं। ब्रांड इंडिया, चेंज इंडिया की बड़ी-बड़ी बातें इस महिला की गालों पर पड़े गढ्डे और चीखते हाड़ देख बेह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी गए जेल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एमजीएम थाना अंतर्गत डेमकाडीह में नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी युवक दीपक मुर्मू व सोमाय मुर्मू को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार 16 मई को नाबालिग सुबह छह बजे शौच करने गयी थी। आरोपी युवकों दीपक मुर्मू व सोमाय मुर्मू ने किशोरी को पकड़ लिया और दुष्कर्म कर फरार हो गया। घटना की जानकारी किशोरी ने अपने परिजनों को दी। इसके बाद दोनों के खिलाफ एमजीएम थान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

कंप्यूटर साइंस में करियर बनाएगा शुभेंदु बेरा

जमशेदपुर : मानगो निवासी शुभेंदु बेरा को दसवीं की आइसीएसई परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। हालांकि शुभेंदु ने आरवीएस एकेडमी से दसवीं की परीक्षा दी थी, लेकिन फिलहाल व चिन्मया स्कूल टेल्को में 11वीं में प्योर साइंस से पढ़ाई कर रहा है। वह भविष्य में अपना करियर कंप्यूटर साइंस में ही बनाना चाहता है। शुभेंदु के पिता दिलीप कुमार बेरा शिक्षक हैं, जबकि माता बेबी मनी बेरा गृहिणी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

वैकुंठ शुक्ल का शहादत दिवस 26 को

जमशेदपुर : ब्रह्मार्षि विकास मंच 26 मई को साकची स्थित बारी मैदान क्लब हाउस में शहीद वैकुंठ शुक्ल का शहादत दिवस मनाएगा। यह निर्णय सोमवार को मंच की बैठक में लिया गया। बारी मैदान क्लब हाउस में हुई बैठक में आयोजन समिति का गठन किया गया जिसके अध्यक्ष एसएन ठाकुर, राजकुमार पाडेय, नागेंद्र ठाकुर, अरुण कुमार, गजेंद्र कुमार, केंद्रीय समिति के महासचिव सुधीर कुमार सिंह, चुलबुल, अखिलेश आदि को अलग-अलग जिम्मेदारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

टाटा ग्रुप में नौकरी का झांसा देकर होती थी ठगी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: शहर के भोले-भाले बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने ठग गिरोह के दो सदस्यों जिसमें रूपेश कुमार, गांव निपनिया, जिला बेगूसराय, बिहार तथा दूसरा अभिषेक कुमार मदुरापुर, जिला बेगूसराय, बिहार शामिल हैं, को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में सिटी एसपी चंदन झा ने सोमवार को बिष्टुपुर थाना परिसर में पत्रकारों को जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

लता ने उत्तराखंड में किया विद्यालय भवन का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन ने उत्तराखंड में 2013 में आई आपदा में सहायता उपलब्ध कराने का अपना वादा पूरा किया। सभी शाखाओं से कोष इकट्ठा कर रुद्रप्रयाग जिले के चंद्रपुरी गांव में क्षतिग्रस्त राजकीय विद्यालय भवन का निर्माण कार्य पूरा कराया और गत 11 मई को सम्मेलन की निवर्तमान अध्यक्ष लता अग्रवाल, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जया डोकानिया व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुणा जैन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

बैडमिंटन के भी गुर सीख रहे बच्चे

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जेआरडी स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स घुसने के ठीक पहले बांयी ओर स्थित मोहन आहूजा स्टेडियम के हॉल में बच्चे बैडमिंटन खेलते दिखाई पड़ेंगे। इस भीषण गर्मी में भी बच्चे बैडमिंटन खेलते-खेलते अपने शरीर से पसीना बहा रहे हैं। कोई इसे सिर्फ समर कैंप के लिए खेल रहा है तो कोई भविष्य के लिए। बैडमिंटन के लिए प्रशिक्षण के दौरान एक साथ बच्चे तीन कोर्ट में अभ्यास करते हैं। बच्चों के प्रशिक्षण के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

भगवान शनिदेव को पूजा, मांगा झारखंड का विकास

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : श्री शनि मंदिर समिति जुगसलाई के तत्वावधान में सोमवार को मंदिर परिसर में झारखंड शनि शांति यज्ञ का आयोजन किया गया। सुबह सात बजे से एक बजे तक नवग्रह पूजा, हवन आदि के साथ ही भंडारा में प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चला। शाम को हवन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें खाद्य आपूर्ति व संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय, जिला पार्षद राजकुमार सिंह, सहित तमाम अतिथियों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

एग्रिको में चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित

जमशेदपुर : डोला स्कूल ऑफ आर्ट के तत्वावधान में एग्रिको स्थित सुमन मेमोरियल ट्रस्ट के प्रांगण में सोमवार को चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सौ से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार हैं - ग्रुप ए : अनंकृता अग्रवाल, ग्रुप बी : मुस्कान कुमारी, ग्रुप सी : सिमोन सरकार, ग्रुप डी : कुमार सुजल, ग्रुप ई : मनीषा कुमारी, ग्रुप एफ : अंकिता सेनगुप्ता, ग्रुप जी : चंद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:39 AM (IST)
        

विजेता प्रतिभागियों को मिला पुरस्कार

जागरण संवाददाता, घाटशिला : मारवाड़ी महिला समिति के तत्वावधान में मारवाड़ी धर्मशाला में आयोजित चार दिवसीय समर कैंप सोमवार को संपन्न हो गया। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। चार दिन चले समर कैंप में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। मिट्टी का मोर बनाने के लिए सोमनाथ नायक को प्रथम, मिट्टी का लड्डू बनाने के लिए बुलबुली नायक को द्वितीय, गुड़िया बनाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:39 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें