Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

आज भी खुलेगा कोषागार, मंजूर होंगे विपत्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रविवार को कोषागार खुला रहेगा। इस दिन भी कोषागार में आवंटन निकासी के लिए विभिन्न विभागों के विपत्र लिए जाएंगे। इन दिनों रोजाना 200 से 250 के बीच विपत्र रोजाना कोषागार से मंजूर किए जा रहे हैं। शुक्रवार को 232 के करीब विपत्र मंजूर हुए जबकि शनिवार को इनकी तादाद लगभग 220 के करीब रही। रामनवमी की छुट्टी के बाद भी शनिवार को कोषागार खुला रहा। यहां सुबह से काफी गहमा-गहमी रही। कोष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

म¨हद्रा फ‌र्स्ट च्वॉइस व्हील्स ने जुटाए 15 मिलियन डॉलर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भारत की प्रतिष्ठित मल्टी ब्रांड सर्टिफाइड यूज्ड कार कंपनी म¨हद्रा फ‌र्स्ट च्वॉइस व्हील्स लिमिटेड (एमएफसीडब्ल्यूएल) ने सैन फ्रांसिस्को स्थित इन्वेस्टमेंट एडवायजर फर्म वैलिएंट कैपिटल से 15 मिलियन डॉलर (94 करोड़ रुपये) के लिए करार पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते के अंतर्गत वैलिएंट कैपिटल कंपनी को मामूली हिस्सेदारी दी जाएगी। एमएफसीडब्ल्यूएल द्वारा जुटाई बाहरी प्राइवेट इक्विट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

गुजरात-महाराष्ट्र की श्रेणी में लाएंगे झारखंड को : रघुवर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि भारत में एक दिन रामराज्य आएगा। अब वह दिन दूर नहीं जब भारतवासी जो रामराज्य की कल्पना करते थे वह पूरा होगा। इसके लिए युवा वर्ग अपनी शक्ति का दुरुपयोग नहीं बल्कि अपने परिवार, राज्य व देश के लिए उपयोग करें, रामराज्य आने से कोई नहीं रोक सकता। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को भालूबासा हरिजन मैदान में स्थित रोहन अखाड़ा में आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

बोड़ाम में उप डाकघर का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : बोड़ाम बाजार में शनिवार को उप डाकघर का उद्घाटन कोल्हान के वरिष्ठ डाक अधीक्षक एन सरकार ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे लोगों को काफी सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी। ग्रामीणों को डाक विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उपडाकघर पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड है। एन सरकार ने कहा कि बोड़ाम प्रखंड में अबतक सिर्फ शाखा डाकघर था। इस कारण जनता को कई सुविधाएं नहीं मिल पाती थी। बो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

बागबेड़ा में भी रही जंवारा पूजा की धूम

जमशेदपुर : बागबेड़ा स्थित शीतला माता मंदिर में आठ दिवसीय जंवारा पूजा धूमधाम से मनायी गई। श्रीश्री जवारा नवरात्रि छत्तीसगढ़ी महोत्सव समिति द्वारा आयोजित अनुष्ठान का समापन शनिवार को हुआ जिसमें माता सिद्धिदात्री के जसगीत (भजन-स्तुति) गाते हुए डीबी रोड होते हुए बड़ौदा घाट जाकर विसर्जन किया गया। पं. भगवान मिश्रा व पंडा वेदराज वर्मा की देखरेख में हुई पूजा को सफल बनाने में गणेश सिंह, संतोष साहू, सुरेश निषा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

गांधी को अपमानित करने वालों की हुई निंदा

जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित गाधी शांति प्रतिष्ठान में शुक्रवार को गाधीवादियों, समाजसेवियों व प्रबुद्ध नागरिकों की बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गाधी को अपमानित करने वालों की निंदा की गई। इसमें कहा गया कि गांधी को कुछ लोगों द्वारा अपमानित करने का जो दुष्प्रचार किया जा रहा है, वह चिंता की बात है। यह प्रचार उन लोगों द्वारा किया जा रहा है, जो अपने को घोर राष्ट्रभक्त और भारतीय संस्कृति का पैरोकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

24 घंटे बाद भी सिपाही पर नहीं हुई प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गढ़वा जिले के परिवहन पदाधिकारी फिलिप्स बारला के बेटे प्रिंस बारला की पिटाई के मामले में 24 घंटे बाद भी टाइगर मोबाइल के सिपाही अविनाश पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी नहीं दर्ज की गई है। पुलिस की मानें तो भुक्तभोगी पि्रंस के पिता ने ही प्राथमिकी दर्ज करने से मना करवाया है। हालांकि साकची पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुक्रवार को डीटीओ के बेटे प्रिंस बारला की ओर से साकची स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

सात कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री ने लिया भाग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार शाम सवा पांच बजे सोनारी हवाई अड्डा पर उतरे। हवाई अड्डा पर मुख्यमंत्री का स्वागत भाजपा के महानगर अध्यक्ष नंदजी प्रसाद, चंद्रशेखर मिश्रा, देवेंद्र सिंह, कमल किशोर, मुकुल मिश्रा, राजेश कुमार शुक्ला, दिनेश कुमार, अनिल मोदी आदि ने पुष्प गुच्छ देकर किया। एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री रघुवर दास सीधे एग्रिको स्थित अपने आवास पहुंचे। आवास पर कुछ क्षण बिता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

शहर पहुंचा स्वाइन फ्लू का वैक्सीन

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : स्वाइन फ्लू से संबंधित मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों के लिए राहत की खबर है। शनिवार को रांची निदेशालय से कुल 50 वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग को मिला। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. शाहिर पाल ने कहा कि स्वाइन फ्लू के वायरस से बचने के लिए चिकित्सक, नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ को वैक्सीन दिए जाएंगे ताकि वह सुरक्षित ढंग से मरीज का इलाज कर सकें। कुछ दिनों पूर्व टी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

मानगो के अखाड़ा में सम्मानित हुए मंत्री-सांसद

जमशेदपुर : स्वर्णरेखा नदी के पास मानगो स्थित श्रीश्री बजरंग विजय अखाड़ा में शनिवार को झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय, सांसद विद्युत वरण महतो व टेल्को वर्कर्स यूनियन के महामंत्री चंद्रभान सिंह पहुंचे, जहां इन्हें पगड़ी व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान छऊ नृत्य के कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया, वहीं खड़गपुर से आए करतबबाजों ने अपने खेल दिखाए। इस अवसर पर अखाड़ा के संरक्षक विकास सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

मंदिरों में श्रद्धालुओं ने की महानवमी की पूजा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शनिवार को महानवमी पूजा के साथ ही चैत्र नवरात्र का अनुष्ठान पूर्ण हुआ। शहर के तमाम मंदिरों में श्रद्धालुओं ने मां भवानी को पूज कर सुख-समृद्धि की कामना की। लोग सुबह से ही मां दुर्गा की पूजा-अर्चना करने और आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए मंदिरों में उमड़ पडे़ थे। दुर्गा मंदिरों सहित अन्य मंदिरों में भी महानवमी पूजा का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय एवं दूर- दराज के श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

चिन्मया के छात्र की टेल्को प्लाजा मार्केट में पिटाई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टेल्को प्लाजा मार्केट में चिन्मया स्कूल की 11वीं कक्षा के छात्र श्रीश्रेय की पांच-छह युवकों ने मिलकर गुरुवार की दोपहर पिटाई कर दी। छात्र के पिता पंकज मंडल ने अनुराग तिवारी, संदीप मिश्रा व अन्य के खिलाफ हरवे- हथियार से लैस होकर बेटे श्रीश्रेय की पिटाई करने व धमकी देने का आरोप लगाते हुए टेल्को थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार गुरुवार की दोपहर करीब एक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

खतरनाक खेलों व नशे से बचें अखाड़ा समितियां

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : केंद्रीय शांति समिति और दुर्गा पूजा केंद्रीय समिति के पदाधिकारियों ने शनिवार को कदमा, सोनारी, बागबेड़ा, सीतारामडेरा, टिनप्लेट, मनीफीट, गोविंदपुर और मानगो क्षेत्र के दर्जनों अखाड़ों का भ्रमण किया। अखाड़ा समितियों के सदस्यों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली और जुलूस से पूर्व प्रशासन से इन समस्याओं के समाधान करवाने का आश्वासन दिया। दुर्गा पूजा केंद्रीय समिति के सचिव आशुतोष सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

चट्टान से टकरायी 407 गाड़ी, दो की मौत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : तेज रफ्तार 407 गाड़ी शुक्रवार देर शाम ठनठनी मोड़ के समीप एक चंट्टान से टकरा गई। इस दुर्घटना 407 में बैठे कपाली निवासी सरफराज व आजादनगर निवासी जावेद आलम की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। ऐसे घटी घटना: पुलिस के अनुसार कमलपुर से एक 407 गाड़ी एम्बेसडर की सीट लोड कर पटमदा होते हुए जमशेदपुर की ओर आ रही थी। गाड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

भानुमति नीलकंठन अवार्ड के लिए मांगी प्रविष्टियां

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए महिलाओं को दिए जानेवाले भानुमति नीलकंठन अवार्ड 2015 की कवायद शुरू हो चुकी है। अवार्ड समारोह का आयोजन अप्रैल के दूसरे पखवाड़े या मई में किया जाएगा। 21वें भानुमति नीलकंठन अवार्ड के लिए डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल स्थित कार्यालय से स्थानीय सामाजिक संस्थाओं व संगठनों से सिंहभूम की महिलाओं को पांच कैटगरी में मनोनीत करने के लिए अनुरोध कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

¨हद ऑप्टिकल में आंखों की होगी कंप्यूटराइज्ड जांच

जमशेदपुर : मानगो डिमना रोड स्थित ¨हद ऑप्टिकल में अब आंखों की कंप्यूटराइज्ड जांच हो सकेगी। शनिवार को मशीन का उद्घाटन महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सीबीपी सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि हमारे शरीर के सबसे खास और नाजुक अंगों में से एक आंख होती है। अगर इनका ख्याल न रखा जाए तो छोटी सी परेशानी जिंदगी भर की तकलीफ बन सकती है। कहा कि कंप्यूटराइज्ड जांच के कई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

एक जैसा हो स्कूल बस और क्लासरूम का माहौल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बच्चों को बस में चढ़ते और उतरते देखिए। जब वे बस में चढ़ रहे होते हैं तो बहुत उत्साहित होते हैं। बस चलती है और थोड़ी देर बाद बच्चे सुस्त हो जाते हैं। कई तो सो भी जाते हैं। फिर जब वे बस से उतरने लगते हैं तो भी उनका उत्साह चरम पर होता है। ठीक बस जैसा ही माहौल क्लासरूम का भी हो जाता है अगर टीचर को पढ़ाने की कला न पता हो। बच्चे क्लासरूम में उत्साहपूर्वक प्रवेश करते हैं। शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

उमड़ेंगे पर बरसेंगे नहीं बादल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्रचंड गर्मी की आहट से ही हलकान शहरवासियों को बदले मौसम से राहत तो मिली है, लेकिन यह ज्यादा दिनों तक रहनेवाली नहीं है। मौसम विभाग, झारखंड के मौसम विज्ञानी आरके महतो ने बताया कि झारखंड के ऊपर हवा का जो निम्न दाब क्षेत्र बना था, वह अभी छंटा नहीं है। पूरी तरह छंटने में दो-तीन लगेंगे। इस अवधि में कहीं-कहीं छिटपुट बारिश होगी, लेकिन जोरदार बारिश के आसार कम हैं। लौहनगरी के ऊ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

महाराष्ट्र मंडल कराएगी 32 रोगियों का मोतियाबिंद ऑपरेशन

जमशेदपुर : महाराष्ट्र हितकारी मंडल अपने शताब्दी वर्ष समारोह की कड़ी में नेत्रदान शिविर का भी संयोजन कर रही है। रेडक्रास के सहयोग से बागबेड़ा थाना चौक स्थित राम मनोहर लोहिया नेत्रालय में आयोजित नेत्र शिविर का शुभारंभ शनिवार को हुआ, जिसमें 32 नेत्र रोगियों का चयन मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए किया गया। रेडक्रॉस व राम मनोहर लोहिया नेत्रालय द्वारा चिमनलाल भालोटिया सेवा संस्थान व राजस्थान सेवा सदन के सहयोग से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

मेहनत के बूते तय किया डॉक्टर से गायिका तक का सफर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : तान्या गुप्ता और असित त्रिपाठी की गायकी का सफर बहुत ही चुनौतियों भरा रहा। दोनों को गायिकी का जुनून ऐसा कि असित ने संगीत के लिए इंजीनियर की नौकरी छोड़ दी तो तान्या गुप्ता ने डॉक्टरी। असित ने मुंबई से लगभग 70 किमी दूर विराज स्टील में बतौर मैकेनिकल इंजीनियर कुछ दिनों तक नौकरी की। तान्या ने भी एमबीबीएस किया पर संगीत में अभिरुचि के कारण उन्होंने आगे की पढ़ाई छोड़ दी। शुरुआती द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें