Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

भारतीय राजनीति में आएंगे अच्छे लोग

वीरेंद्र ओझा, जमशेदपुर : ऐसा नहीं है कि भारतीय राजनीति में घिसे-पिटे राजनीतिज्ञ परिवारों का ही वर्चस्व कायम रहेगा। अब इसमें बदलाव की बयार बहने लगी है। यह मानना है जमशेदपुर लोकसभा चुनाव में झामुमो प्रत्याशी निरुप महंती का। महंती कहते हैं कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कारपोरेट-ब्यूरोक्रेट्स भारी तादाद में उम्मीदवार के रूप में सामने आए हैं। आने वाले चुनाव में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ेगी, घटेगी नहीं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए हॉलीडे होम की सुविधा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आखिरकार टाटा स्टील के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए पुरी में हॉलीडे होम का तोहफा मिल गया। टाटा स्टील प्रबंधन, टाटा वर्कर्स यूनियन व लॉज के प्रतिनिधियों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। शुक्रवार को दी गई जानकारी के अनुसार अब रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए ओड़िशा के पुरी में दो कमरे आरक्षित हो सकेंगे। यह बुकिंग यूनियन कार्यालय से की जाएगी। इसके तहत सेवानिवृत्त कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

विद्युत परिवार संग पुरी में मिटाएंगे थकान

मनोज सिंह, जमशेदपुर : भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक पारिवारिक शादी समारोह में भाग लेने के लिए शुक्रवार को ओडिशा के जगन्नाथपुरी के लिए रवाना हो गए। पहले वह भुवनेश्वर जाएंगे, वहां से पुरी। पुरी में उनके रिश्तेदार के घर शादी समारोह है। महतो ने दावा किया कि वे एक लाख से अधिक मतों से जीत हासिल करेंगे। उनके राजनीतिक जीवन में पहली बार ऐसा हुआ कि वह लगातार 28 दिनों तक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

घाटशिला में पैर पसार रहा डायरिया

जागरण संवाददाता, घाटशिला : घाटशिला एवं इसके आसपास के क्षेत्र में डायरिया धीरे-धीरे पांव पसार रहा है। इसके पीछे क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी और पेयजल की किल्लत बताया जा रहा है। शुक्रवार को घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में घाटशिला उपकारा के कैदी हीरामनी जेना, चालकडीह के सुनील नमाता व चुनूडीह के गांधी नमाता को डायरिया की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी को इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि चाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:54 PM (IST)
        

छूट गई बसें, आज से परिचालन सामान्य

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चुनाव में परिचालन के लिए प्रशासन द्वारा मानगो बस स्टैंड से पकड़ी गई लगभग 60 छोटी-बड़ी बसों में से अधिकतर शुक्रवार को छोड़ दी गई। इन बसों के छूट जाने के बाद शनिवार से लंबी और छोटी दूरी की बसों का परिचालन शनिवार से सामान्य हो जाएगा। इसके साथ ही 10 अप्रैल से ही अपने-अपने गंतव्य तक हर रोज परेशानियां झेलने वाले यात्रियों की तकलीफें भी दूर हो जाएंगी। बस मालिक उदय से मिली जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:50 PM (IST)
        

वोट डालने में कुष्ठ रोगी भी नहीं रहे पीछे

जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव में मतदान करने में कुष्ठ रोगियों ने भी गजब का उत्साह दिखाया और बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का पूरे उमंग के साथ प्रयोग किया। बर्मामाइंस स्थित नारायण हिंद कुष्ठ आश्रम में 703 मतदाता हैं। गुरुवार को हुए मतदान में इन इलाके के विभिन्न बूथों पर 82 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह से ही कुष्ठ रोगी कतार में खड़ा होकर मतदान किया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

घर से साढ़े छह बजे निकल गए डॉ. अजय

जमशेदपुर : झाविमो प्रत्याशी सांसद डॉ. अजय कुमार गुरुवार को सुबह करीब साढ़े छह बजे ही घर से निकल गए, जबकि मतदान करीब आठ बजे किया। डॉ. अजय सर्किट हाउस एरिया स्थित अपने घर से भगवान को प्रणाम कर निकले। इसके बाद सीधे बेल्डीह कालीबाड़ी पहुंचे। वहां से वे बारीडीह व बिरसानगर के बूथों का जायजा लेते हुए करीब पौने आठ बजे टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन हाईस्कूल पहुंचे जहां उन्होंने करीब आठ बजे मतदान किया। इसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सूरज के ताप को वोटरों ने दी मात

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर की जनता को बधाई। तापमान 41.1 के करीब था लेकिन तपती धूप में भी शहर के मतदाताओं का उत्साह देखते बना। तेज धूप को मात देते हुए लोगों ने पूरे उत्साह-उमंग के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जमशेदपुर के संसदीय सीट पर मतदान का प्रतिशत इस बार इतना बढ़ा कि अब तक हुए सभी चुनावों के रिकार्ड टूट गए। इसके पूर्व वर्ष 1998 में हुए लोकसभा चुनाव में 62.4 प्रतिशत का रिकार्ड था ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा व झाविमो कार्यकर्ताओं के बीच नोक-झोक

जमशेदपुर : परसुडीह से सटे ग्रामीण इलाकों में मतदाताओं ने उत्साह के साथ वोट दिया। इन इलाकों में करीब 65 से 70 प्रतिशत तक मतदान हुआ। कड़ी धूप होने के कारण ज्यादातर मतदाता पहली पाली में ही वोट डालने पहुंचे। दोपहर बाद लगभग सभी बूथों पर सन्नाटा छा गया। हालांकि अंतिम समय तक इक्का-दुक्का लोग वोट डालते देखे गये। बूथ नंबर 207 व 208 में भाजपा व झाविमो कार्यकर्ताओं के बीच नोक-झोक भी हुई। इससे पहले कि मामला ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर : झाविमो खेमे में सस्पेंस का माहौल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर लोकसभा का चुनाव तो छिटपुट नोंकझोंक और हंगामे के साथ निपट गया, लेकिन मतदाताओं के साथ राजनीतिक दलों में भी भ्रम छोड़ गया। झाविमो के काशीडीह कार्यालय में भी यही स्थिति देखने को मिली। मतदान खत्म होने के बाद कार्यालय के बाहर लोकसभा चुनाव के प्रभारी व पार्टी के केंद्रीय सचिव अभय सिंह हर क्षेत्र के आने वाले बूथ एजेंट व कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे थे। आमतौर पर कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

केयू के विभागाध्यक्ष डॉ. केके सहाय का निधन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोलमुरी स्थित अब्दुल बारी मेमोरियल कॉलेज में समाजशास्त्र विषय के व्याख्याता व कोल्हान विश्वविद्यालय के पीजी हेड के पद पर प्रतिनियुक्त डॉ. केके सहाय के आकस्मिक निधन की खबर सुन शहर के शिक्षा जगत में शोक की लहर दौड़ गई। गुरुवार को सुबह गोलमुरी रामदेव बागान स्थित अपने आवास के समीप पार्क में टहलने के दौरान डॉ. केके सहाय अचानक गिर पड़े। उन्हें तुरत टाटा मेन हॉस्पिटल ले जाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर: नरेन्द्रन ने लोयोला स्कूल में किया मतदान

जमशेदपुर: शहर के वीआइपी इलाके बिष्टुपुर में तमाम मतदाता केंद्रों पर व्यापक सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से ही मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। डीएम मदन स्कूल में मॉक टेस्ट के दौरान इवीएम मशीन जाम होने के कारण एक बूथ पर करीब 35 मिनट बिलंब से वोटिंग शुरू हुई। बिष्टुपुर में लोयोला स्कूल के मतदाता केंद्र पर सुबह सात बजे टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेन्द्रन तथा उनकी पत्नी समाजसेवी रुचि नरेन्द्रन ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर : बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की ललक बाजारों में भी दिखी। शहर के प्रमुख बाजार साकची व बिष्टुपुर में सुबह से शाम तक सन्नाटा पसरा रहा। निर्वाचन आयोग की अपील को देखते हुए लगभग नब्बे फीसद दुकानें बंद रहीं। बड़े शोरूम-दुकानों में ताले लटके थे, जबकि छोटे-मोटे दुकान खुले रहे। हालांकि ग्राहकों की आमद भी नहीं के बराबर थी, लिहाजा उन छोटे दुकानदारों को भी खास फायदा नहीं हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

परमजीत का नाम अब भी वोटिंग लिस्ट में

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव के दौरान गुरुवार को हुई रिकार्ड पोलिंग का ग्राफ और चढ़ सकता था, अगर कुछ गलतियों को पहले ही सुधार लिया गया होगा। जिला प्रशासन की ओर से वोटिंग लिस्ट संशोधन में बड़ी गड़बड़ी देखने को मिली। विभिन्न इलाकों में कई मृत लोगों के नाम अब भी मतदाता सूची में शामिल पाए गए। जमशेदपुर के कुख्यात अपराधी रहे परमजीत सिंह का नाम अब भी जमशेदपुर पश्चिमी के भाग संख्या 177 की वोटर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

झामुमो ने निश्चित जीत को बनाया अनिश्चित: कांग्रेस

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर संसदीय सीट से यूपीए के प्रत्याशी निरुप मोहंती की निश्चित जीत को झारखंड मुक्ति मोर्चा के दूसरी पंक्ति के नेताओं ने अनिश्चितता की ओर धकेल दिया। मुख्यमंत्री ने तो गठबंधन के सभी दलों को साथ लेकर चलने की कोशिश की लेकिन यहां नेताओं ने उनकी कोशिश को परवान नहीं चढ़ने दी। इसका जनता के बीच बहुत गलत संदेश गया और कांग्रेस के मतदाता बिखर गए। यह आरोप आरोप कांग्रेस के जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर: बढ़े वोट प्रतिशत से भाजपाई उत्साहित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र में वोटों का प्रतिशत बढ़ने से भाजपा के खेमे में जश्न है। जमशेदपुर संसदीय सीट के इतिहास में पहली बार 65 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। भाजपा इसे अपने पक्ष में मान रही है। जमशेदपुर के लिए वर्ष 96 में हुए चुनाव में 59.2 प्रतिशत मतदान हुआ था। तब भाजपा प्रत्याशी नीतिश भारद्वाज ने जनता दल के प्रत्याशी इंदर सिंह नामधारी को शिकस्त दी थी। नीतीश भारद्वाज को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर::सुबह की भीड़ ने दिया प्रतिशत बढ़ने का संकेत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार की सुबह मतदान केंद्रों पर उमड़ी मतदाताओं की भीड़ ने मतदान प्रतिशत बढ़ने के संकेत दे दिए थे। वजह चाहे लगातार चले जागरूकता कार्यक्रम हों या मतदान के लिए स्वत: रुचि, सुबह सात बजने तक साकची, बारीडीह, सोनारी, कदमा, टेल्को, जेम्को, गोविंदपुर, बागुननगर, बागुनहातु, लक्ष्मीनगर, प्रेमनगर, बिष्टुपुर, सर्किट हाउस, बागबेड़ा, काशीडीह, भुइयांडीह, बर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर: साकची इलाके में दोपहर बाद छंटी भीड़

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची, काशीडीह, भुइयांडीह व बर्मामाइंस क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर सुबह से लगी लंबी कतार दोपहर बाद खत्म हो गई। हालांकि इसके बावजूद मतदान बिल्कुल ठप नहीं पड़ा। मतदाता आते रहे और अपना वोट देकर जाते रहे। अपराह्न तीन बजे के बाद फिर कहीं-कहीं भीड़ जमा होती दिखी। मतदाताओं के लिए शाम चार बजे तक मतदान केंद्रों पर प्रवेश की अनुमति थी। कई मतदान केंद्रों पर चार बजे के बाद भी कई मतद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

किन्नरों ने दिखाया गजब का उत्साह

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : यह चुनाव किन्नरों के लिए बेहद खास रहा। यही कारण था कि किन्नरों ने मतदान में गजब का उत्साह दिखाया। जेम्को मनीफीट के एक बूथ पर अपने उत्साह का प्रदर्शन करने के लिए किन्नर समूह में आए और लाइन में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बताते चलें कि भालूबासा, बर्मामाइंस कदमा और जेम्को मनीफीट में किन्नरों की बड़ी तादाद है। इन सभी इलाकों में किन्नर पहली बार अपना वोट डालने के लिए बू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

निरुप ने किया मतदान, फिर खाया उपमा

जमशेदपुर : जमशेदपुर लोकसभा चुनाव में झामुमो प्रत्याशी निरुप महंती ने सुबह साढ़े सात बजे डीबीएमएस स्कूल में मतदान किया। वह अपनी पत्नी रूपा महंती के साथ सुबह सवा सात बजे घर से निकले। मतदान के बाद सीधे अपने घर लौटे। 'पहले मतदान, फिर जलपान' के सूत्रवाक्य को अपनाते हुए घर में उपमा व गर्मागर्म कॉफी पीने के बाद क्षेत्र में निकले। टेल्को, साकची, कदमा, सोनारी आदि का भ्रमण करते हुए पति-पत्‍‌नी ने कार्यकर्ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »