Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

जरूरी है रिसर्च की व्यावहारिकता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मैनेजमेंट में पीएचडी और फेलो प्रोग्राम कर रहे शोध छात्रों को प्रबंधन के क्षेत्र में हो रहे नवीनतम बदलाव व विकास के बारे में जानने और अपने विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए एक मंच उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एफपीएम एंड रिसर्च विभाग द्वारा आयोजित 'डॉक्टरल कोलोक्वियम 2014' का रविवार को समापन हुआ। इस दौरान कई सत्र आयोजित किए गए जिनमें शोध छात्रों को रिसर्च से जुड़ी कई बाते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

रानीकुदर की घटना का पोस्टमार्टम करेंगे प्रशासनिक अफसर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : दीपावली और छठ के पहले चुनावी माहौल में रानीकुदर में शुक्रवार को हुई घटना की पड़ताल करने को डीसी डॉ. अमिताभ कौशल और एसएसपी एवी होमकर ने अफसरों की एक टीम बना दी है। सिटी एसपी, एडीएम (विधि-व्यवस्था) बालकिशुन मुंडा और एसडीओ धालभूम प्रेम रंजन घटना में दूध का दूध और पानी का पानी करेंगे। पूरे मामले की 10 बिंदुओं पर जांच करने के बाद आठ नवंबर को यह अफसर अपनी रिपोर्ट डीसी को सौंपे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

हाईकोर्ट पर लगीं 16 हजार कर्मचारियों की निगाहें

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन के चुनाव की मांग को लेकर दायर धर्मेन्द्र कुमार उपाध्याय की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई होने वाली है। यूनियन के सदस्य टाटा स्टील के 16 हजार कर्मचारियों की निगाहें कोर्ट के फैसले पर लगी हैं। न्यायमूर्ति एस चंद्रशेखर की बेंच में सुनवाई के लिए यह मामला तीसरे नंबर पर सूचीबद्ध है। इससे पहले इस केस पर गत 17 अक्टूबर को सुनवाई होनी थी लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

मॉरीशस में भोजपुरी महोत्सव 30 अक्टूबर से

जमशेदपुर : मॉरीशस की स्थापना के 180 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में वहां की सरकार द्वारा 30 अक्टूबर से पांच नवंबर तक अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव का आयोजन किया गया है। इसमें भारत, दक्षिण अफ्रीका, सूरीनाम, हॉलैंड, थाईलैंड, सिंगापुर, त्रिनिदाद, घाना आदि देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। झारखंड से नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हिस्सा लेगा। यह जानकारी संपूर्ण भोजपुरी विकास मंच, भारत की प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने फूंका मोदी व रामदेव का पुतला

जागरण संवाददाता,जमशेदपुर : कालाधन जमा करने वाले लोगों का नाम सार्वजनिक करने में हो रही देरी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए जमशेदपुर के कांग्रेसियों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगगुरु बाबा रामदेव का पुतला फूंका। खास बात यह रही कि विरोध प्रदर्शन का यह कार्यक्रम जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर पर नहीं बल्कि पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस परिवार के नाम पर किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

स्वदेशी मंच के शिविर में हुई स्वास्थ्य जांच

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वदेशी जागरण मंच व केंद्रीय वरिष्ठ नागरिक संघ द्वारा सिंहभूम होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के सहयोग से रविवार को भुइयाडीह ग्वाला बस्ती स्थित पार्क में शिविर लगाया गया, जिसका उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि सासद विद्युत वरण महतो ने किया। शिविर में डॉ. नीरज पाडेय, डॉ. प्रीति प्रियदर्शनी, डॉ. प्रिया झा और डॉ. विजया लक्ष्मी ने लोगों को जाच के बाद दवा भी दी। कार्यक्रम में विशिष्ट अत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

जमशेदपुर रिसर्च रिव्यू अब ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर से प्रकाशित होनेवाले त्रैमासिक अंतरराष्ट्रीय जर्नल 'जमशेदपुर रिसर्च रिव्यू' के आठवें संस्करण का ऑनलाइन एडिशन जारी किया गया है। यह जानकारी जमशेदपुर रिसर्च रिव्यू के क्रिएटिव एडिटर सी कृष्ण कुमार ने दी। जर्नल के संपादक डॉ. मिथिलेश कुमार चौबे ने बताया कि जमशेदपुर रिसर्च रिव्यू को आइएसएसएन व आरएनआइ नंबर मिला हुआ है। वॉल्यूम टू के 11वें संस्करण के लिए अब तैयारी चल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

नक्सल क्षेत्रों में विकास का खाका खींचेगी सीआरपीएफ

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम के नक्सल प्रभावित इलाकों के विकास में अब सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) भी शामिल होगी। इन इलाकों के विकास के लिए चल रही एडिशनल सेंट्रल असिस्टेंस (एसीए) की दशा और दिशा तय करने में सीआरपीएफ के आला अफसरों की भी राय ली जाएगी। इस संबंध में केंद्र सरकार के निर्देश आने के बाद एनआरईपी (विशेष प्रमंडल) के प्रधान सचिव के विद्या सागर ने डीसी डा. अमिताभ कौशल को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

22 को जुलूस निकालेंगे अवकाश प्राप्त कर्मी

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के अवकाश प्राप्त कर्मचारी 22 अक्टूबर को आजीवन मेडिकल सुविधा बहाल करने व अन्य मांगों को लेकर टेल्को लेबर ब्यूरो चौक से जुलूस निकालेंगे। यह निर्णय रविवार को गोविंदपुर में हुई टाटा मोटर्स सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता राजेंद्र सिंह ने की जबकि संचालन शिवपूजन प्रसाद ने किया। प्रसाद ने भारत सरकार की पेंशन नीति पर प्रकाश डाला। बताया कि न्यूनतम पें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

नई पीढ़ी को टारगेट कर बन रहीं फिल्में : मणिशंकर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अस्सी के दशक तक बॉलीवुड में जो फिल्में बनती थीं, उसके हर पहलू में गहराई और गंभीरता दिखती थी। आज ना तो सुपर हिट फिल्म लोगों को याद रहती है, ना सुपरहिट गाने। इसकी मुख्य वजह है नई पीढ़ी। इंग्लिश मीडियम से पढ़कर निकले युवाओं को टारगेट करके फिल्में बन रही हैं, जो हॉलीवुड की नकल जैसी होती हैं। चूंकि नई पीढ़ी को गूढ़ हिंदी समझने में परेशानी होती है, इसलिए गानों के बोल भी हिंग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में तीन सौ लोगों ने कराई जांच

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वदेशी जागरण मंच और केंद्रीय वरिष्ठ नागरिक संघ द्वारा सिंहभूम होमियोपैथी मेडिकल कॉलेज के सहयोग से एक दिवसीय निश्शुल्क शिविर का आयोजन भुइयांडीह स्थित पार्क में रविवार को किया गया। शिविर में तीन सौ लोगों ने अपनी जांच करवाई। जांच शिविर में डा. नीरज पांडेय, डा. प्रीति प्रियदर्शनी, डा. प्रिया झा और डा. विजया लक्ष्मी ने मरीजों की जांच के बाद दवा भी दी। इससे पूर्व शिविर का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

समान काम को मिले समान दाम

जमशेदपुर : झारखंड असंगठित श्रमिक यूनियन की बैठक में समान काम करने वाले मजदूरों को स्थायी कर्मियों की भांति एक समान सुविधाएं देने की मांग उठी। रविवार को सिदगोड़ा अमल संघ में हुई यूनियन की बैठक में महामंत्री संजीव श्रीवास्तव ने असंगठित श्रमिकों की समस्याओं को गिनाते हुए उसके समाधान की दिशा में पहल करने की जरूरत बताई। बैठक में ठेका मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी दर बढ़ाने, रात्रि भत्ता, नियुक्ति पत्र, बैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

हो भाषा महारैली के समर्थन का निर्णय

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ऑल इंडिया हो लैंग्वेज एक्शन कमेटी और आदिवासी हो समाज युवा महासभा की संयुक्त बैठक का आयोजन रविवार को ट्राइबल कल्चर सेंटर में किया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे ऑल इंडिया हो लैंग्वेज एक्शन कमेटी के केंद्रीय अध्यक्ष केपी बुड़िउल्ली ने कहा कि ऑल इंडिया हो लैंग्वेज एक्शन कमेटी आगामी 26 अक्टूबर को होनेवाली हो भाषा महारैली का समर्थन करेगी। हो भाषा के विकास और इसकी समृद्धि के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

लौहनगरी में ठंड की दस्तक, बीमारी का घर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : लौहनगरी की सुबह ठंड का एहसास करवा रहा है। यानी फिर से एक बार मौसम अंगड़ाई ली है। ऐसे में आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। खासकर बच्चे व बुजुर्गो को। अन्यथा आप किसी बीमारी के चपेट में आ सकते है। गर्मी से सर्दी की ओर बढ़ रहे मौसम से सर्दी-खांसी, सांस की समस्या, दमा, ब्रोंकाइटिस, गठिया दर्द, हार्ट अटैक सहित अन्य बीमारियां होने की संभावना अधिक होती है। चिकित्सक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

नवयुवक सेवा समिति ने चलाया सफाई अभियान

जमशेदपुर : रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को एक कदम आगे बढ़ाते हुए नवयुवक सेवा समिति नामक स्वयंसेवी संस्था के अध्यक्ष प्रदीप गुहा के नेतृत्व में झालगाझुड़ी में सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर झालगाझुड़ी बाजार एवं सड़क की साफ-सफाई की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में झालगाझुड़ी बाजार समिति के अध्यक्ष दिलीप गुप्ता, अशोक कुशवाहा, पंकज झा, राजेश साहू समेत अन्य ने अपना यो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

नेत्र शिविर में 48 का हुआ मोतियाबिंद आपरेशन

जमशेदपुर : भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी व राममनोहर लोहिया नेत्रालय द्वारा चिमनलाल भालोटिया सेवा संस्थान व राजस्थान सेवासदन के सहयोग से आयोजित 368वें नेत्र शिविर में रविवार को 48 मरीजों का मोतियाबिंद आपरेशन किया गया। शिविर के ऑपरेशन सत्र का उद्घाटन बागबेड़ा थाना चौक स्थित राम मनोहर लोहिया नेत्रालय परिसर में बीपी ऑयल मिल्स के स्थानीय प्रबंधक राकेश मिश्र व उनकी पूरी टीम ने किया। इसमें नेत्र चिकित्सक डॉ. बी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

25 को धूमधाम से की जाएगी चित्रगुप्त पूजा

जमशेदपुर : भगवान चित्रगुप्त की पूजा 25 अक्टूबर को धूमधाम से की जाएगी। इसे लेकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जोर-शोर से तैयारी चल रही है। विभिन्न पूजा समितियां अपने-अपने स्तर से पूजा को भव्य व सफल बनाने में जुटी हुई हैं। रविवार को केंद्रीय चित्रगुप्त समिति की बैठक साकची में केएम प्रसाद की अध्यक्षता में हुई जिसमें 25 अक्टूबर को सुबह नौ बजे चित्रगुप्त पूजा करने का निर्णय लिया गया। पूजा सफल बनाने को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

तीन नंबर टॉप चार्ज की जवाबदेही अरविंद के सिर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: टाटा स्टील कोक प्लांट में तीन नंबर टॉप चार्ज की बंदी के संकट पर राजनीति शुरू हो गई है। विभाग के कई कमेटी मेंबरों एवं कर्मचारियों ने इस पूरे संकट की जवाबदेही टाटा वर्कर्स यूनियन के वाइस प्रेसिडेंट एवं विभागीय कमेटी मेंबर अरविंद पांडेय के सिर डाल दी हैं। तर्क वही जो इससे पहले यूनियन के विपक्षी खेमे ने ट्यूब के प्रभारी यूनियन पदाधिकारियों को घेरने के लिए इस्तेमाल किया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

छठ को ले शाक्यद्वीपीय ब्राह्मण महासभा की बैठक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महापर्व छठ के आयोजन को लेकर सार्वभौम शाक्यद्वीपीय ब्राह्माण महासभा के पदाधिकारियों की बैठक रविवार को एग्रिको स्थित शिव मंदिर में की गई। बैठक की अध्यक्षता महासभा के अध्यक्ष महेशानंद पांडेय ने की। इस अवसर पर तय किया गया कि एग्रिको शिव मंदिर में महापर्व छठ 29 व 30 अक्टूबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। पर्व को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके पूर्व मंदिर परिसर व आसपास की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

विधायक निधि की भी सीबीआइ जांच हो : अभय

जमशेदपुर : झाविमो के केंद्रीय सचिव अभय सिंह ने रघुवर दास द्वारा माइंस लीज नवीकरण मामले की जांच कराने की मांग का स्वागत करते हुए कहा कि विधायक निधि की भी सीबीआइ द्वारा जांच होनी चाहिए। सिंह ने रविवार को काशीडीह कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि यदि रघुवर दास ईमानदार हैं तो अपने विधायक निधि से बनने वाली योजनाओं का टेंडर क्यों नहीं कराते हैं। उसमें भी वह हर कार्य ग्रामीण विकास विभाग के माध्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें