« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

मर्सिडीज बेंज लग्जरी ड्राइव का आयोजन कल से रांची में

जमशेदपुर : झारखंड में पहली बार 29 अगस्त से दो दिवसीय मर्सिडीज बेंज लग्जरी ड्राइव का आयोजन राज्य की राजधानी रांची के खेल गांव स्टेडियम में किया जाएगा। इस ड्राइव के माध्यम से मर्सिडीज लोगों को लग्जरी का नया अनुभव कराना चाहती है। इस मौके पर मर्सिडीज बेंज की 23 कारें एएमजी व एएच माइगॉड मॉडल सहित मौजूद रहेंगी जिन्हें अलग-अलग जोन में बांटा गया है। इसमें एक्सपर्ट रैली ड्राइवरों की टीम विभिन्न डायनेमिक व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

बोनस पर खंगाले जा रहे पुराने समझौते

-आर. रवि प्रसाद के लिए होगा पहला बोनस समझौता जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील में बोनस को लेकर टाटा वर्कर्स यूनियन और कंपनी प्रबंधन के बीच वार्ता का दौर शुरू हो गया है। पहली बैठक में बोनस पर प्रबंधन के नकारात्मक रुख को देखकर अब कर्मचारियों की नजर अगली बैठक पर है। इसकी पूरी उम्मीद है कि बोनस पर दूसरी बैठक बहुत जल्द होगी। दूसरी बैठक में बेहतर बोनस को लेकर प्रबंधन पर दबाव बनाया जा सके, इसको ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

एक्सएलआरआइ व टाटा मोटर्स ने जीता लीडरशिप अवार्ड

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा बिजनेस लीडरशिप अवार्ड (टीबीएलए) के 13वें संस्करण में एक्सएलआरआइ, जमशेदपुर व टाटा मोटर्स की टीमों ने बाजी मारी है। विजेता टीमों को टाटा संस के चेयरमैन साइरस पी मिस्त्री ने मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया। टीबीएलए की इस साल की प्रतियोगिता का थीम 'ई-कॉमर्स, कैपिटलाइजिंग ऑन द पोटेंशियल, ड्राइविंग फ्यूचरग्रोथ था।' प्रतिभागियों को टाटा ग्रुप के ई-कॉमर्स वेंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

गया के युवक ने की थी रामकशल यादव की रेकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: बागबेड़ा कॉलोनी रोड नंबर चार निवासी ठेकेदार रामशकल यादव की हत्या के लिए बिहार के गया निवासी एक युवक ने शूटरों के साथ रेकी की थी। वह रामशकल की हत्या के दिन भी शूटरों के साथ ही था। शूटरों को घटनास्थल जुबिली पार्क तक पहुंचाने और इसके बाद उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में भी उसकी ही अहम भूमिका थी। पुलिस ने युवक की तलाश में गया में उसके पैतृक आवास पर छापामारी भी की, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

गरीब बच्चों की मदद करेगी रौनियार कल्याण समिति

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रौनियार वैश्य कल्याण समिति मानगो शाखा की बुधवार को टीचर्स कॉलोनी स्थित लीला भवन में हुई बैठक में समाज के गरीब व मेधावी बच्चों की शिक्षा में मदद का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके साथ आर्थिक रूप से कमजोर व विवाह योग्य बच्चियों की शादी में भी मदद करने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता रौनियार वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगवान प्रसाद ने की। वैश्य सम्मेलन के प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

लाइफ स्किल एजुकेशन कैंप एक सितंबर से

जमशेदपुर : ब्रह्माकुमारी की युवा इकाई के तत्वावधान में भारत सरकार के युवा मंत्रालय के सहयोग से ट्राइबल कल्चर सेंटर सोनारी में एक सितंबर से सात सितंबर तक आवासीय लाइफ स्किल एजुकेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले युवा कौशल विकास, राजयोग व मेडिटेशन के प्रशिक्षण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल प्रतियोगिताओं व वीडियो शो का हिस्सा बनेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

छात्र-छात्राओं को मिले सफलता के टिप्स

जमशेदपुर : सिविल सर्विसेज परीक्षा में चयनित नेहा दुबे ने गोविंदपुर के छात्र-छात्राओं को सफलता के टिप्स देते हुए उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। नवचेतन की ओर से गोविंदपुर अंगिका सेवासदन में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में नेहा ने छात्र-छात्राओं से कहा कि समय व्यर्थ में नहीं गंवाएं, अपने विषयों की पढ़ाई करें, प्रतियोगिता की तैयारी करें। सकारात्मक सोच के साथ परिश्रम करने वाले सदैव सफल होते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

विकास मंजिल को हरा एडीडब्ल्यूए फाइनल में

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूरे लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाली विकास मंजिल के लिए गुरुवार का दिन दु:स्वप्न लेकर आया। जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में खेले गए ए डिवीजन फुटबॉल लीग के पहले सेमीफाइनल में एडीडब्ल्यूए ने विकास मंजिल को 4-0 से पराजित कर फाइनल में स्थान बना लिया। 31 अगस्त को होने वाले फाइनल मुकाबले में एडीडब्ल्यूए का मुकाबला जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी व जुगसलाई डायमंड फुटबॉल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

एसएल दास पर्यवेक्षक व आरपी बने निर्वाचन पदाधिकारी

जमशेदपुर : टेल्कॉन वर्कर्स यूनियन का चुनाव 10 सितंबर को होना है। गुरुवार को 2015-18 के इस यूनियन चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई। इसमें जुस्को श्रमिक यूनियन के महामंत्री एसएल दास को चुनाव पर्यवेक्षक तथा इंटक नेता राजेश्वर प्रसाद सिंह को निर्वाचन पदाधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गौरतलब है कि 13 कमेटी मेंबरों के लिए होने वाले इस चुनाव में 314 सदस्य मतदान करेंगे। निर्वाचित कमेटी मेंबर में से अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

रोटरी सदस्यों ने सैनिकों को बांधी राखी

जमशेदपुर : रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना की सदस्यों ने सोनारी स्थित आर्मी कैंप पहुंचीं, जहां इन्होंने 45 सैनिकों की कलाई पर राखी बांधी। इस मौके पर क्लब की अध्यक्ष सोनल अग्रवाल ने कहा कि सैनिक ना केवल दुश्मनों से हमारे देश की रक्षा करते हैं, बल्कि प्राकृतिक आपदा या संकट समय बढ़-चढ़कर हमारी सेवा में भी तत्पर रहते हैं। इस मौके पर क्लब की ओर से शशि गाडिया, गीता दुबे, डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

आयकर रिटर्न के लिए आज-कल खुले रहेंगे काउंटर

जमशेदपुर : आयकर विभाग ने रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है, लिहाजा शनिवार व रविवार को भी विशेष काउंटर खुले रहेंगे। जमशेदपुर के अपर आयकर आयुक्त राजेश्वर प्रसाद ने बताया कि अंतिम दिनों में काउंटरों पर उमड़ने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए ही विशेष काउंटरों की व्यवस्था की गई है। इसके तहत सामान्य कार्यदिवस के दौरान सर्किट हाउस एरिया, बागमती रोड, फलगु रोड व आफिस रोड स्थित आयकर कार्यालयों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

आज रात में भी राखी बांटेंगे डाकिया

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : 'बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है, कच्चे धागे से सारा संसार बांधा है' इन पंक्तियों में छुपा भाव डाकिया बखूबी समझते हैं। इसी भावना को डाकिया हर साल आपके दरवाजे तक पहुंचाते हैं। शुक्रवार की रात यानी राखी के एक दिन पूर्व अगर रात में डाकिया आपका दरवाजा खटखटाए तो बुरा नहीं मानिएगा। कारण कि डाक विभाग सभी राखियों को आपके घर तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

पहली से शहर में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : फेडरेशन ऑफ फिल्म सोसायटी ऑफ इंडिया व सेल्युलाइड चैप्टर के संयुक्त तत्वावधान में पहली बार जमशेदपुर में ट्रैवेलिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। एक सितंबर से पांच सितंबर तक आयोजित किये जाने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में 13 अंतरराष्ट्रीय फिल्में दिखाई जाएंगी। सेल्युलॉइड चैप्टर के महासचिव अमिताभ घोष ने गुरुवार को उक्त जानकारी दी। सेंटर फॉर एक्सीलेंस में ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

डायमंड ज्वैलरी की प्रदर्शनी सह सेल आज से

जमशेदपुर : शहर के प्रतिष्ठित एवं विश्वासनीय शो-रूम नटवरलाल सुखलाल एंड ब्रदर्स में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी डायमंड ज्वैलरी की प्रदर्शनी सह सेल 28 अगस्त से सात सितंबर तक लगाई जाएगी। इसमें नामी गिरामी कंपनियों की उच्च गुणवक्ता वाली डायमंड की ज्वैलरी आधुनिक डिजाइनों में उपलब्ध हैं। सेल में ब्रांडेड ज्वैलरी के मेकिंग कास्ट में 50 फीसद की छूट व सोने की ज्वैलरी में मेकिंग चार्ज 250 रुपये प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

केपीएस बर्मामाइंस में लगी राखी प्रदर्शनी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : केरला पब्लिक स्कूल, बर्मामाइंस में विद्यालय के इको क्लब के छात्रों ने रंग बिरंगी राखियां बनाई। इन्हें गुरुवार को राखी प्रदर्शनी में रखा गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने ही इन राखियों को खरीदा। इको क्लब के इंचार्ज अरुण कुमार महतो के निर्देशन में छात्र इस तरह के रचनात्मक कार्यो को करते रहते हैं। यह कार्यक्रम भी उसी की कड़ी है। राखियों के निर्माण में घरों में पड़ी अनुपयोगी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

वकील की पिटाई कर पांच हजार रुपये छीने

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोर्ट परिसर में अधिवक्ता जगन्नाथ रविदास की पिटाई कर उनकी जेब से पांच हजार रुपये छीनने के मामले में जगन्नाथ ने पोखारी निवासी अनिल गोप के खिलाफ सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना 26 अगस्त की है। प्राथमिकी के अनुसार अधिवक्ता जगन्नाथ के पास मानगो थाने का एक मामला था जिसमें 14 आरोपी थे। अधिवक्ता ने दो आरोपियों की जमानत करवा दी थी और शेष बचे 12 आरोपियों की जम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

नरभेराम स्कूल में हुई चित्रांकन प्रतियोगिता

जमशेदपुर : इनर व्हील क्लब ऑफ जमशेदपुर वेस्ट की ओर से शुक्रवार को बिष्टुपुर स्थित नरभेराम हंसराज स्कूल में चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छठवीं, सातवीं व आठवीं के छात्रों को 'पृथ्वी बचाओ' (सेभ द अर्थ) पर आधारित चित्र बनाने थे। बच्चों ने अपने चित्रों में धरती को स्वच्छ व सुंदर बनाने के साथ-साथ प्रदूषण से बचाने, पेड़ नहीं काटने, डस्टबिन में ही कचरा डालने आदि का संदेश दिया। इस अवसर पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

मोतिहारी के जूना सिंह से उपेंद्र सिंह ने लिया था हथियार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: ठेकेदार रामशकल यादव हत्याकांड में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिए गए उपेंद्र सिंह से कई अहम जानकारियां मिली हैं। उपेंद्र ने रामशकल यादव की हत्या में इस्तेमाल पुलिस की पिस्तौल बिहार के मोतिहारी जिले के दागी जूना सिंह से ली थी। उपेंद्र ने यह भी बताया है कि उसने पटना के अपराधी मनोज सिंह के पुत्र मनी उर्फ बबुआ, रोहित सिंह समेत अन्य शूटरों का किस तरह इस्तमोल किया। उपेंद्र सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

मानगो में पाइप लाइन बिछाने को मिले 15 करोड़

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो जलापूर्ति योजना में मानगो अधिसूचित क्षेत्र समिति (अक्षेस) ने दूसरे फेज के काम के लिए पीएचईडी को 15 करोड़ की राशि दी है। यह राशि मानगो क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने में इस्तेमाल होगी। गौरतलब है कि मानगो जलापूर्ति योजना के तहत मानगो अक्षेस क्षेत्र में कुल 44 हजार घरों तक पाइप के जरिए शुद्ध पेयजल पहुंचाना है। इसके तहत पीएचईडी विभाग द्वारा तकरीबन 20 हजार घरों तक पाइप ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

एक्सएलआरआइ की दो युवतियों ने अपनाया सिख धर्म

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सिख धर्म से प्रभावित होकर दो युवतियों ने इसे अपना लिया। युवतियों ने जम्मू स्थित श्री संत मेला सिंह जी टेक्निकल आश्रम में 21 जुलाई 2015 को अमृतपान किया और उसी दिन से उनका नाम सूर्या डे की जगह सूर्या कौर और वृष्टि मुखर्जी की जगह वृष्टि कौर हो गया। यह बातें सूर्या कौर व वृष्टि कौर ने सोनारी गुरुद्वारा में पत्रकारों को शुक्रवार को बतायीं। फिलहाल सूर्या व वृष्टि दोनों ही एक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें