Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

छठ बीता, नदी घाटों पर पीछे गंदगी का अंबार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोक आस्था का महापर्व छठ बीत गया। शहर के तमाम स्वयंसेवी संगठनों ने घाटों पर व्रतियों और श्रद्धालुओं की सेवा के लिए शिविर लगाए। उन्हें भोग खिलाया, चाय पिलाई। यह सेवा भावना सराहनीय और प्रशंसनीय है लेकिन संगठनों के लोग और श्रद्धालु दोनों यह भूल गए कि देश में इस समय 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान' चल रहा है। इससे बड़ी बात यह है पूरा देश धीरे-धीरे ही सही सफाई के प्रति सजग और... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

तिब्बत मार्केट शुरू, ग्राहकों की भीड़

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर में भी धीरे धीरे ठंड पैर पसारने लगी है। ऐसे में गर्म कपड़ों का बाजार भी गर्म हो गया है। गुरुवार को गोलमुरी सर्कस मैदान में एसडीओ प्रेम रंजन ने तिब्बत मार्केट का उद्घाटन किया। तिब्बत मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष वांगेल ने बताया कि बाजार में 90 स्टॉल लगाए गए हैं। यहां गर्म कपड़ों की गुणवत्ता तो अच्छी है ही, साथ ही बाजार से सस्ता भी मिलता है। इस बार बाजार में कई तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

चुनाव: आचार संहिता बेअसर, लहरा रहे झंडे-बैनर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विधानसभा निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता लगने के बाद भी शहर में सियासी दलों के झंडे और बैनर लहरा रहे हैं। ऐसा तब है जब दो दिन अभियान चला कर जमशेदपुर अक्षेस होर्डिग, झंडा व बैनर हटाने का दावा करता है लेकिन, शहर में चौक-चौराहों पर लगे मतदाताओं को लुभाने वाले होर्डिग्स, पोस्टर व बैनर इस अभियान की चुगली कर रहे हैं। 25 अक्टूबर को आचार संहिता लगने के बाद जिला प्रशासन ने न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सूर्य मंदिर में चाय नाश्ता का वितरण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : खालसा एड द्वारा बुधवार की शाम व गुरुवार की सुबह सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर के समीप शिविर लगाकर श्रद्धालुओं के बीच चाय व नाश्ता का वितरण किया। संस्था के सुखविन्दर सिंह ने बताया कि शिविर में करीब 15 सौ से दो हजार श्रद्धालुओं के बीच चाय व नाश्ता का वितरण किया गया। शिविर में अध्यक्ष रंजीत सिंह काके, सुखविन्दर सिंह साबी, अमरजीत सिंह, गुरदीप सिंह लाडी, सविन्दर सिंह, परमजीत स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

शादी से इंकार पर प्रेमिका की हत्या, प्रेमी हिरासत में

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: प्रेमिका ने शादी से इंकार किया तो प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी। इसके बाद हत्या का साक्ष्य मिटाने को शव को एमजीएम थाना क्षेत्र के मलियंता ग्राम के जंगल स्थित पेड़ से ओढ़नी के सहारे लटका दिया। इसका खुलासा तब हुआ जब एमजीएम थाने की पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर मलियंता से दूरी स्थित जंगल में पेड़ से लटकी हुई एक युवती की लाश बरामद की। उसकी पहचान सुनीला मुर्मू के रूप में की गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

एमजीएम के छात्रों पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के छात्रों पर गुरुवार की शाम एक बार फिर से हमला हुआ। इसमें दो छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। घटना शाम करीब सात बजे की है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के चार छात्र डिमना चौक स्थित मंडल चाय की दुकान के समीप चाय पी रहे थे। इसी दौरान अज्ञात युवकों ने आकर अचानक हमला बोल दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

मंच ने मनाई जलाराम बापा की 217वीं जयंती

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सूरत गुजराती समाज के सरदार पटेल मंच के तत्वावधान में गुरुवार को कदमा गणेश पूजा मैदान में जलाराम बापा की 217वीं जयंती मनाई गई। सबसे पहले सुबह लगभग 300 कुंवारी कन्याओं ने सिर पर कलश लेकर प्रभातफेरी निकाली। प्रभातफेरी गणेश पूजा मैदान से शुरू होकर रंकिणी मंदिर, जलाराम बापा मंदिर कुंडली रोड होते हुए पुन: कदमा गणेश पूजा मैदान आकर समाप्त हुई। इसके बाद किशोर भाई पटेल ने परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सिखों को 30 साल बाद मिला इंसाफ : काले

जमशेदपुर : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमरप्रीत सिंह काले ने केंद्र सरकार द्वारा 84 के सिख दंगों में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने के फैसले का स्वागत कर इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि इतने वर्षो तक काग्रेस ने इस संवेदनशील मामले में कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मारे गये लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

साकची में गोदाम में आग लगी

जमशेदपुर : साकची स्ट्रेट माइल रोड स्थित ड्राइ फ्रूट व फल के गोदाम में बुधवार की रात डेढ़ बजे आग लग गई। इससे बाजार में अफरा-तफरी मची रही। सूचना पर टाटा स्टील व झारखंड अग्निशमन विभाग की दमकलों ने पहुंच आग पर काबू पाया। आग कैसे और किस परिस्थिति में लगी, यह स्पष्ट नहीं हो पाया। दुकानदार प्रकाश अधिकारी के मुताबिक गोदाम में बिजली भी नहीं है। वह गोदाम में ड्राइ फ्रूट और फल रखते हैं। घटना से करीब तीन लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

श्री सूरत गुजराती समाज ने मनायी जलाराम जयंती

जमशेदपुर : गुरुवार को श्री सूरत गुजराती समाज के प्रागण में संत श्री जलाराम बापा की 215वीं जयंती व समाज का 25वां महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सुबह समाज के वरिष्ठ व्यक्ति मोहन भाई पटेल द्वारा बापा के चरणों में द्वीप प्रज्वलित कर प्रभात फेरी की शुरुआत की गई। प्रभात फेरी में समाज के भाई-बहन पारंपरिक पहनावे के साथ सम्मिलित हुए। इस समारोह में सांसद विद्युत वरण महतो भी मौजूद थे। इसके उपरांत मंदिर प्रांगण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सतंवत बनीं स्त्री सतसंग सभा की प्रधान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रामदास भंट्ठा सिख स्त्री सतसंग सभा का चुनाव गुरुवार को संपन्न हुआ। इसमें प्रधान पद पर सतवंत कौर को मौजूद महिला सदस्यों ने सर्वसम्मति से गुरुवार को चुना। सेंट्रल स्त्री सतसंग सभा की प्रधान कमलजीत कौर व चेयरमैन दलवीर कौर की देखरेख में सतवंत कौर को प्रधान चुना गया। इस अवसर पर सतवंत कौर को सिरोपा भी भेंट किया गया। वहीं गुरुद्वारा की स्त्री सतसंग सभा द्वारा कमलजीत कौर, सुख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

गोशालाओं के लिए समर्पित मारवाड़ी समाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मनुष्य जीवन के तीन प्रमुख पड़ाव हैं। जन्म, वरण और मरण। इन तीनों पड़ावों पर मारवाड़ी समाज गाय की पूजा करता है और गो माता का आशीर्वाद लेता है। इसके अलावा भी हर रोज गो ग्रास निकालने और गो माता को भागे लगाने की प्रबल परंपरा भी मारवाड़ी समाज में है। यही कारण है कि मारवाड़ी समाज की संस्कृति में गो सेवा रची-बसी है। शास्त्र मत है कि गाय में 36 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है और इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

भोजपुरी राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री की भाषा : राजकेश्वर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मारीशस के महात्मा गांधी संस्थान में गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव मनाया गया। इस कार्यक्रम में बिहार की कई हस्तियां मौजूद थीं। कार्यक्रम में मारीशस के राष्ट्रपति राजकेश्वर पुरयाग ने कहा भोजपुरी मारीशस के सभी स्कूलों में पढ़ाई जाएगी और इसे यहां के घर-घर की भाषा बनाना है। राष्ट्रपति ने कहा कि भोजपुरी गंवारों की भाषा नहीं है बल्कि मारीशस के राष्ट्रपति, प्रधानम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

गुरमत समागम के लिए गुरुद्वारा सज कर तैयार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश देहाड़ा के अवसर पर आयोजित गुरमत समागम की तैयारी पूरी हो चुकी है। गुरुद्वारा साहिब स्टेशन रोड सज कर तैयार हो गया है। शुक्रवार की शाम सात बजे से भाई फतेह सिंह जी जलंधर, प्रो. परगट सिंह कथा वाचक कुरुक्षेत्र व भाई सतनाम सिंह हजूरी रागी अमृतसर अपनी वाणी से संगत को निहाल करेंगे। यह आयोजन दो नवंबर तक चलेगा। महाराजा रणजीत सिंह सेवादल के अध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बापा की जयंती समारोह में रास गरबा की धूम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर के गुजराती सनातन समाज में गुरुवार को संत शिरोमणी भक्त जलाराम बापा की 215वीं जयंती धूम से मनाई गई। इस मौके पर शाम पांच बजे बापा की पूजा अर्चना के बाद एक घंटे तक भजन और रास गरबा नृत्य भी हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि अरविंद अमीन और विशेष अतिथि राजेश कमानी व तरुबेन कमानी थे। सुबह साढ़े छह बजे भव्य नगर संकीर्तन में 300 कुमारियां सिर पर कलश लिए पारंपरिक वेषभूषा में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

एक्सएलआरआइ में लीडरशिप टॉक आज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एक्सएलआरआइ) में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (पीजीडीएम-जीएम) छात्रों के लिए लीडरशिप टॉक का आयोजन शुक्रवार की शाम को संस्थान परिसर में किया जाएगा। इसमें मैनेजमेंट कंसल्टेंसी टेक्नोवा लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट असित रंजन छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे। शाम 7.30 से 9 बजे तक एक्सएलआरआइ के लर्निग सेंटर टू में लेक्चर हॉल संख्या 33 म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

छठ मनाने नदी तट पर गए, घर में हो गई चोरी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : छठ पूजा के दौरान सिदगोड़ा और मानगो थाना क्षेत्र में चोरो ने घरों को निशाना बनाया। सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के भुइयांडीह ग्वाला बस्ती श्यामनगर निवासी श्याम किशोर शुक्ला के किरायेदार बिलिंग राज राव के घर से साढे़ तीन लाख मूल्य का आभूषण चोरी हो गए। घटना बुधवार की शाम छह से साढ़े बजे की है। इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है। चोरी गए आभूषण में 15 और 30 ग्राम की सोने की दो चे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

फ्रेंड्स को हरा चमका डायमंड

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कमलप्रीत सिंह व अनिल कुमार की घातक गेंदबाजी की बदौलत डायमंड क्रिकेट क्लब ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय टेल्को ग्राउंड में खेले गए ए डिवीजन लीग के एक मुकाबले में फ्रेंड्स एकादश को 21 रन से हरा दिया। डायमंड क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में दस विकेट पर 109 रन बनाए। नीरज ने दो छक्के व एक चौके की मदद से 34 रन बनाए। फ्रेंड्स की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जेएससीए अंडर-23 क्रिकेट का शिविर पहली से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में कीनन स्टेडियम में एक से 13 नवंबर तक जेएससीए अंडर-23 प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए जेएससीए के सह सचिव ने बताया कि सभी खिलाड़ियों को शुक्रवार को दो पासपोर्ट साइज फोटो व जन्म प्रमाण पत्र के साथ जेएससीए कार्यालय में उपस्थित होना है। प्रशिक्षण में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं - राजू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

हुजूर साहिब जत्था रवाना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बुधवार की शाम हुजूर साहिब जाने के लिए 25 सिखों का जत्था संतरागाची नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना हुआ। बुधवार की शाम इन जत्थों का स्वागत तख्त श्री हरिमंदिर साहिब पटना डेवल्पमेन्ट कमेटी के चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह, बीबी कमलजीत कौर ने किया। जत्थों को सिरोपा भी भेंट किया गया। वहीं खालसा एड के सदस्यों ने इन जत्थों को नाश्ता, पानी देकर विदा किया। इस मौके पर सुखविन्दर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें