Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

सुरा सो पहचानिये जो लड़े दीन के हीत..

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सुरा सो पहचानिये जो लड़े दीन के हीत, पुरजा, पुरजा कट मरे कभू न छाठे खेत। गुरू की वाणी से संगत रविवार को टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा व तारकंपनी गुरुद्वारा में सजे कीर्तन दरबार में निहाल हुई। दोनों ही गुरुद्वारों में गुरु का अटूट लंगर संगत के बीच वितरण किया गया। बड़े साहिबजादे बाबा अजीत सिंह व बाबा जुझार सिंह के शहीदी दिवस के रुप में टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा में व छोटे साहिबजादे ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

स्काउट-गाइड शिविर में कैंप फायर का आयोजन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भारत स्काउट एंड गाइड झारखंड के तत्वावधान में साकची आमबगान स्थित जिला मुख्यालय में प्रमंडल स्तरीय स्काउट मास्टर व गाइड कैप्टन के लिए बेसिक प्रशिक्षण शिविर के तहत ग्रैंड कैंप फायर का आयोजन रविवार को हुआ। प्रशिक्षण शिविर में जिले के 14 विभिन्न विद्यालयों से 8 स्काउट मास्टर व 14 गाइड कैप्टन ने प्रशिक्षण हासिल किया। शिविर का संचालन राज्य प्रशिक्षण आयुक्त (स्काउट) विपिन कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

पांच तल्ले से कूदकर महिला ने दी जान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र के आदर्शनगर में पांचवी तल्ले से कूदकर महिला सुब्रता गांगुली ने (50) आत्महत्या कर ली। घटना रविवार की शाम पौने पांच बजे की है। महिला आदर्शनगर फेज संख्या छह के 29 जी की रहने वाली थी। महिला दो बहन है और दोनों अविवाहित है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। फ्लैट में वह अपनी बहन सुजाता के साथ रहती थी। उसकी बहन जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

गोल्डन ने पैंथर को रौंदा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : डीएवी गोल्डन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए काशीडीह में चल रहे ठाकुर प्यारा सिंह-धुरंधर सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मुकाबले में पैंथर एकादश को 70 रन से हरा दिया। गोल्डन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दस ओवर में छह विकेट पर 114 रन बनाए। परवीन रंजन ने चार चौके व एक छक्के की मदद से 24 व प्रभाकर ने 17 रन बनाए। तारिफ व राजीव ने दो-दो विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी पैंथर की टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

सिख नौजवान सभा की कमेटी का गठन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई गौरीशंकर रोड गुरुद्वारा के सिख नौजवान सभा की कमेटी का गठन सर्वसम्मति से रविवार को कर लिया गया। कमेटी में अध्यक्ष : सरदार जीतेन्द्र सिंह को बनाया गया। इनके अलावा चेयरमैन : अमरदीप सिंह, गुरजींदर सिंह, सरबजीत सिंह, परमजीत सिंह, हरभजन सिंह। महासचिव : दलजीत सिंह, लेखा परीक्षक : हरमीत सिंह, कोषाध्यक्ष : गुरुचरण सिंह, सेन्ट्रल प्रधान : सतीन्दर सिंह, सचिव : इन्द्रजीत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

चुनाव कराने को लेकर सत्तापक्ष संवेदनशील नहीं

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रविवार को कदमा में टाटा वर्कर्स यूनियन के विपक्ष खेमे की बैठक हुई। विपक्ष ने आरोप लगाया कि यूनियन का सत्तापक्ष नई कार्यकारिणी चुनाव कराने को लेकर संवेदनशील नहीं है। उसे हार का डर सता रहा है। अगर सत्तापक्ष चुनाव कराने को इच्छुक होता तो वह इस संबंध में जिला प्रशासन से मिलकर अनुरोध करता लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहा। इससे साफ हो रहा है कि मिशन 171 का दावा करने वाले मिशन 17 भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

फास्ट व जंक फूड का बच्चों पर बुरा असर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : फास्ट फूड और जंक फूड की बढ़ती लत बच्चों के सेहत पर बुरा असर डाल सकती है। इनमें पोषक तत्वों का उचित संतुलन ना होने की वजह से समुचित पोषण नही मिल पाता है जिसकी वजह से बच्चे मालन्यूट्रीशन का शिकार तो बनते ही है साथ ही ऐसे फूड सामग्री में फैट और कार्बोहाइड्रेड का अनुपात सही ना होने के कारण ओबेसिटी की समस्या भी होती है, ये बाते कही बोकारो से आए डॉ. इंद्रनील चौधरी ने। डॉ. इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

साकची गुरुद्वारा में तीन दिवसीय सजेगा कीर्तन दरबार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गुरुनानक सेवा दल की ओर से इस वर्ष भी 29 से 31 दिसंबर तक तीन दिवसीय कीर्तन दरबार का आयोजन साकची गुरुद्वारा मैदान में किया जायेगा। यह जानकारी गुरुनानक सेवा दल के अध्यक्ष हरविन्दर सिंह मंटू ने रविवार को पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि अमृतसर से भाई साहिब भाई निर्मल सिंह जी खालसा पदमश्री हजुरी रागी दरबार साहिब, भाई गुरप्रीत सिंह जी, ज्ञानी किशन सिंह जी, भाई नक्षत्र सिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

उद्घाटन के पूर्व ही मोबाइल शोरूम में चोरी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची थाना क्षेत्र के नैना नेहा फ्लेस स्थित नारायणी व‌र्ल्ड नामक दुकान का उद्घाटन 24 दिसंबर को होना तय हुआ था। इसके पूर्व ही चोर गिरोह ने दुकान का माल साफ कर दिया। 20 दिसंबर की रात दुकान में चोरी करने वाले दुकान की शटर को उठा प्रवेश कर गए। दुकान में रखी 4 लाख मूल्य की मोबाइल समेत 16 हजार रुपये नगद साथ ले गये। इसकी सूचना साकची थाने में आदित्यपुर थाना क्षेत्र के जानकी अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

सिद्धार्थ व प्रियंका को बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गाढ़ाबासा स्थित राइजिंग सन इंग्लिश स्कूल के वार्षिक समारोह में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही। बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड सिद्धार्थ बारी व प्रियंका देवगम को मिला। बेस्ट पैरेंट अवार्ड के हकदार बने जयप्रकाश। इस अवसर पर सभी कक्षाओं के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करनेवाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत मनीषा कुमारी, माधुरी कुमारी व पूजा अग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

जीईएल चर्च परसुडीह में क्रिसमस गैदरिंग

जमशेदपुर : रविवार को जीईएल चर्च परसुडीह में क्रिश्चियन यूथ की ओर से क्रिसमस गेदरिंग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जिप सदस्य राजकुमार सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान पहुंचे सांताक्लॉज ने बच्चों के बीच चॉकलेट की बारिश कर बच्चों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस अवसर पर क्रिश्चियन यूथ की ओर से गीत व संगीत का कार्यक्रम पेश किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में यूथ कमेटी के सुदेश टो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

मतगणना के दिन चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कल जमशेदपुर लोकसभा के छह विधानसभा जिसमें बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्वी व जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के मतों की गिनती शुरू होगी। सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। मतगणना स्थल के अंदर केवल केंडीडेट उनके एजेंट व मतगणना कार्य में लगे आफिसर ही रहेंगे। इसके अलावा किसी को अंदर प्रवेश का इजाजत नहीं होगी। मतगणना स्थल के अंदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

फर्राटा चैंपियन बने सद्दाम, पावर हाउस बना फुटबॉल चैंपियन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्थानीय आरवीएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग व टेक्नोलॉजी के सालाना स्पो‌र्ट्स मीट फ्रॉलिक 2014 के तीसरे दिन आज कई स्पर्धाओं के खिताबी मुकाबले आयोजित हुए। पावर हाउस ने टॉर्क हाउस को 1-0 से हराकर फुटबॉल में चैंपियन होने का गौरव हासिल किया। सौ मीटर फर्राटा दौड़ा (बॉयज) में सद्दाम हुसैन ने प्रथम, अविनाश पाण्डे ने द्वितीय एवं आशीष विस्पोट्टा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कियों की स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

नहीं रहे संत जेवियर्स के संस्थापक

जमशेदपुर : छोटा गोविंदपुर स्थित संत जेवियर्स पब्लिक स्कूल के संस्थापक शिव नारायण सिंह (81) का निधन रविवार को टेल्को अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया। स्व. सिंह जोजोबेड़ा स्थित सरकारी विद्यालय से प्रधानाचार्य पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनका अंतिम संस्कार स्वर्ण रेखा घाट पर किया गया। उनकी शवयात्रा में सुनील सिंह, अनिल सिंह, राजेंद्र सिंह, सुशील अग्रवाल, सोनू सिंह, जयकुमार सिंह, यशवंत सिंह, मनोज दास, अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

आठ घंटे बंद रहा रेलवे लोको फाटक

जमशेदपुर : रविवार को टाटानगर रेलवे लोको फाटक के निकट डायमंड क्रासिंग बैठाने को लेकर रेलवे इंजीनियरिंग विभाग की ओर से सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक लोको फाटक बंद रहा। इस दौरान सभी ट्रेनों को पायलट इन-पायलट आउट कर चलाया गया। फाटक बंद रहने के कारण लोको की ओर से टाटानगर आने वाले लोको को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। डायमंड क्रासिंग बिछाये जाने के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कुछ मिनट विलंब स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

आस्ट्रेलिया से आयरन ओर मंगाना चिंताजनक : नरेंद्रन

जमशेदपुर : टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने कहा कि कंपनी के पास में माइंस बंद पड़ी है और हमें आस्ट्रेलिया से आयरन मंगाना पड़ रहा है। इससे चिंताजनक व अफसोस जनक बात क्या होगी। जमशेदपुर कार्निवाल के पुरस्कार वितरण समारोह में आए नरेंद्रन ने पत्रकारों से बातचीत में रविवार को कहा कि विदेश से अयस्क (ओर) मंगाने में 3000 रुपये प्रति टन खर्च पड़ रहा है। माइंस बंद करने के बाद जो भी कागजात हमें देने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

रौनियार वैश्य समाज का वनभोज

जमशेदपुर : रौनियार वैश्य समिति, टेल्को का वार्षिक वनभोज सह मिलन समारोह का आयोजन हुडको लेक में किया गया। वनभोज का आयोजन रामायण प्रसाद गुप्ता की देखरेख में किया गया। इस आयोजन में टेल्को, बिरसानगर, गोविंदपुर, गदड़ा, बारीगोड़ा, जेम्को, मनीफीट आदि समितियों के सदस्य शामिल हुए। जिसमें रामायण प्रसाद गुप्ता, अरुण कुमार गुप्ता, सुशील नारायण, विनोद गुप्ता, कृष्ण मोहन, लक्ष्मी प्रसाद, द्वारिका साह आदि सक्रिय रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

सती का अभिप्राय श्रीयुक्त व सत्ययुक्त आचारण से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सती का अभिप्राय श्रीयुक्त और सत्ययुक्त आचरण से है। इसलिए महिलाओं को विवाह के पश्चात श्रीमती के शब्द से अलंकृत किया जाता है। जुगसलाई स्थित माहेश्वरी मंडल में माहेश्वरी मंडल और माहेश्वरी महिला मंडल के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे सात दिवसीय शिव पुराण कथा यज्ञ में व्यासपीठ से बोलते हुए कथावाचक रामनिवासाचार्य ने रविवार को सती शिव चरित्र और शिव दक्ष श्राप के प्रसंग की कथा सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

मऊभंडार व बिष्टपुर की टीम क्वार्टर फाइनल में

-बासुकी सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट संवाद सहयोगी, घाटशिला : मऊभंडार चल रहे 22वें बासकुी सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को नवीन सिंह मऊभंडार व ब्रह्मानंद बिष्टुपुर की टीम प्री क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर क्वाटर फाइनल में पहुंच गई। पहला मैच करकरा स्पोर्टिग गिधनी व नवीन सिंह मऊभंडार के बीच खेला गया। गिधनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 7 विकेट खोकर 102 रन बनाये। जवाबी पारी खेलन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

युद्घवीरों की डायरेक्टरी बनाएगा परिषद

जमशेदपुर : रविवार को शाम गोलमुरी पार्क में पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि शहर में रह रहे सन 1962, 1965, 1971 तथा कारगिल की युद्ध में हिस्सा लेने वाले सैनिकों और वीर नारियों की एक डायरेक्टरी बनाई जाएगी। इसे वर्ष 2015 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में वरुण कुमार, सुशील सिंह, अश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें