Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

छात्रों ने जाना विज्ञान का महत्व

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आदित्यपुर स्थित आदित्य इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के 55 छात्रों ने शुक्रवार को सीएसआइआर-नेशनल मेटालर्जिकल लेबोरेट्री (एनएलएम) का भ्रमण किया। इस दौरान छात्रों ने वैज्ञानिकों के साथ बातचीत की और विज्ञान व तकनीक को करीब से जाना। प्रयोगशाला का भ्रमण करने वाले छात्र राजेश ने कहा कि एनएमएल की प्रयोगशाला देखने के बाद भारत के वैज्ञानिक विकास के बारे में जानने का मौका मिला। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:14 AM (IST)
        

शहीद बाबा दीप सिंह जी का शहीदी दिवस जेम्को में

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आजादबस्ती जेम्को गुरुद्वारा के सिख नौजवान सभा द्वारा 28 फरवरी व एक मार्च को शहीद बाबा दीप सिंह जी के शहीदी दिवस का आयोजन गुरुद्वारा साहिब आजादबस्ती जेम्को मैदान में किया जाएगा। यह जानकारी नौजवान सभा के गुरप्रीत सिंह ने जेम्को में संवाददाता सम्मेलन कर दी। उन्होंने बताया कि शहीदी समागम में दोनों दिन सुबह व शाम कीर्तन दरबार का आयोजन किया जाएगा। कथा वाचक भाई साहिब भाई ज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:14 AM (IST)
        

'अब तक छप्पन टू' में नाना को सराहा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पायल सिनेमा में लगी अब तक छप्पन टू फिल्म को दर्शकों की खूब सराहना मिल रही है। नाना के एक-एक डायलाग पर दर्शक जमकर तालियां बजा रहे हैं। काफी लंबे अर्से के बाद नाना पाटेकर ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी है। अब तक छप्पन की तरह इस फिल्म में भी नाना ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का किरदार निभाया है। फिल्म में नाना को साधु आगाशे का नाम दिया गया है। डायरेक्टर एजाज गुलाब ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

देश में बज रहा एक्सएलआरआइ का डंका

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : देश के निजी बिजनेस स्कूलों में पहला स्थान रखने वाले शहर के जेवियर लेबर रिलेशन इंस्टीट्यूट (एक्सएलआरआइ) को टाइम्स ग्रुप के सर्वे में ओवरऑल रैंकिंग में चौथे स्थान पर रखा है। टाइम्स बी स्कूल सर्वे 2015 में एक्सएलआरआइ को आइआइएम अहमदाबाद, बंगलौर और कोलकता के बाद चौथा स्थान दिया गया है। यानी देश के इन टॉप तीन आइआइएम के अलावा दूसरे सभी आइआइएम भी एक्सएलआरआइ से पीछे हैं। देश क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

सिदगोड़ा में बाहा की धूम, करनडीह में कल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : संथाल आदिवासियों के सबसे बड़े पर्वो में से एक बाहा का उत्साह इन दिनों आदिवासी बहुल इलाकों में खूब दिख रहा है। सिदगोड़ा में शुक्रवार को बाहा पर्व का उल्लास दिखा। सिदगोड़ा जाहेरथान में नायके बाबा (पारंपरिक पुजारी) लेदा बास्के ने पूजा अर्चना की। बाहा बोंगा में बृहद चंद्र मार्डी, रंजीत टुडू, निमाई हेम्ब्रम, नरसिंह टुडू, जादू हांसदा, पिथो मुर्मू, पंचानन हांसदा, कालिपद सोरेन, दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

एस्सार ग्रुप ने टाटा मोटर्स को दी मात

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्रेम कुमार सिंह की अविजित अ‌र्द्धशतकीय पारी की बदौलत एस्सार ग्रुप ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय टेल्को ग्राउंड में खेले गए अंतर संस्थानिक लीग के एक मुकाबले में टाटा मोटर्स को तीन विकेट से पराजित कर दिया। टाटा मोटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.4 ओवर में दस विकेट पर 185 रन बनाए। सुनील सिंह ने चार चौके व दो छक्के की मदद से 70 रन की बेहतरीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

दुल्हा निकला शादीशुदा, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोनारी मनबोध मोहल्ला में शुक्रवार की शाम बारात का इंतजार हो रहा था। दूसरी ओर सिर पर सेहरा बांध बारात लेकर सोनारी जाने की तैयारी में जुटे दुल्हे राजेश कुमार यादव को उसकी पहली पत्‍‌नी सुमित कुमारी श्रेष्ठा ने सिदगोड़ा थाना पुलिस को बुलवा हाजत में डलवा दिया। सिदगोड़ा थाना अंतर्गत बागुनहातु निवासी राजेश की शादी सोनारी में तय हुई थी। लड़की पक्ष की ओर से सैकड़ों लोगों को शादी का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

उलीडीह में सेना जवान के घर तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: उलीडीह थाना क्षेत्र के शर्मा मैदान निवासी सेना जवान गणेश गोराई के घर हथियारों से लैस होकर पहुंचे सफेदपोश दबंगों ने घर में तोड़फोड़ की। खिड़की और कार का शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया। घर पर ईट-पत्थर चलाए। विरोध पर सेना के जवान और उसके भाइयों के साथ मारपीट की गई। इसके बाद उत्पात मचाने वाले वाहनों पर सवार होकर निकल गये। सूचना पर पारडीह इंस्पेक्टर सत्येंद्र प्रसाद, उलीडीह थाना प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

अब बेवसाइट पर चिकित्सकों का मोबाइल नंबर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : इंटरनेट की दुनिया से अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की जमशेदपुर शाखा भी जुड़ने जा रही है। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। आइएमए जल्द ही अपनी वेबसाइट लांच करने वाला है। इसमें शहर के सभी चिकित्सकों की पूरी जानकारी उपलब्ध रहेगी। इसके माध्यम से लोग संबंधित चिकित्सकों से एप्वांयटमेंट ले सकेंगे। अबतक होता रहा है कि सर्दी-खांसी की बीमारी होने पर लोग फिजिशियन के पास न जाकर किस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

स्वदेशी रथ को किया रवाना

जमशेदपुर : भारतीय विपणन विकास केंद्र (सीबीएमडी) द्वारा बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में आठ से 15 मार्च तक आयोजित होने वाले 12वें स्वदेशी मेला को सफल बनाने के लिए स्वदेशी रथ तैयार किया गया है। इसे शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमरप्रीत सिंह काले, स्वदेशी जागरण मंच पूर्वाचल संघर्षवाहिनी के प्रमुख बंदेशकर सिंह, स्वदेशी मेला के संयोजक अशोक गोयल व राकेश पाडेय द्वारा संयुक्त रूप से झडी दिखाकर रवान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

एथलेटिक मीट के दूसरे दिन छात्राओं ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय द्वितीय अंतर महाविद्यालयी एथलेटिक प्रतियोगिता के दूसरे दिन कई स्पार्धाओं का आयोजन किया गया। टेल्को स्थित सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में चल रहे इस आयोजन की मेजबानी जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज कर रहा है। जेआरडी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स से आए पदाधिकारी रणजीत सिंह व उनकी टीम प्रतियोगिताओं का संपादन कर रही है। प्रतियोगिता के दूसरे दिन बालिकाओं ने बाजी मारी। सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

भाजपा कार्यालय बंद करने की दी धमकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आजादनगर निवासी जुबैद आलम ने अनायतुल्ला उर्फ सोनी, उसकी मां, राजा, मोनू एवं अन्य 10-12 लोगों के खिलाफ आजादनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि गुरुवार की शाम आजादनगर रोड नंबर 12 स्थित भाजपा कार्यालय बंद कर जुबेद आलम घर जा रहा था। तभी आरोपियों ने उसका रास्ता रोका और भाजपा कार्यालय को स्थाई रुप से बंद करने की धमकी देने लगे। विरोध करने पर आरोपी ने भुजाली से जुब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

उषा मार्टिन में गैस रिसाव, 10 मजदूर हुए बेहोश

गम्हरिया : औद्योगिक क्षेत्र गम्हरिया स्थित उषा मार्टिन कंपनी के एमबीएफ प्लाट में शुक्रवार को फर्नेस से बीएस गैस का रिसाव होने के कारण वहां कार्य कर रहे 10 मजदूर बेहोश गए। सभी बीमार को कंपनी प्रबंधन द्वारा तत्काल इलाज हेतु टीएमएच में भर्ती कराया गया है। दोपहर करीब एक बजे एमबीएफ प्लाट में कामगार बिना गैस बंद किये ही लंच पर चले गये। लंच के बाद कामगारों को वापस आने पर गैस लीक होने की जानकारी मिली। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

रेलवे सीडीओ ऑफिस में 127 यूनिट रक्त संग्रह

जमशेदपुर : शुक्रवार को टाटानगर रेलवे कोचिंग डिपो ऑफिस में इलेक्ट्रिकल जेनरल सपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन टाटानगर की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे लोको शेड के सीनियर डीईई अभिमन्यू सेठ ने कहा कि रक्तदान महादान है। इसमें सभी वर्ग व समुदाय के लोगों को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की आवश्यकता है। शिविर में कुल 127 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर को सफल बनाने में रेल कर्मियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

537 मेधावी छात्रों को मिलेगी ज्योति फेलोशिप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील की ओर से आर्थिक रूप से पिछड़े अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के परिवारों से आने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए ज्योति फेलोशिप प्रदान की जाती है। ट्राईबल कल्चरल सोसायटी मेरिट टेस्ट के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन करती है। इस वर्ष समारोह का आयोजन शुक्रवार को सोनारी में किया जा रहा है। सुबह दस बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

ब्रह्माकुमारीज में मना खुशियों का उत्सव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मेरीन ड्राइव सोनारी स्थित प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय के यूनिवर्सल पीस पैलेस में शुक्रवार को खुशियों का उत्सव मनाया गया। 'अलविदा तनाव शिविर' के दूसरे दिन नन्हें-मुन्ने बच्चों ने रंगबिरंगे गुब्बारे हवा में उड़ाकर झूमे तो शिविर में उपस्थित बड़ों ने भी इस आनंद में शामिल हुए। ब्रह्माकुमारी पूनम बहन ने संदेश दिया कि 'खुशी मानव जीवन का सबसे बड़ा उपहार है जो ईश्वर ने निश्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

जादू का खेल देखने के दौरान मारपीट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एमजीएम थाना क्षेत्र के सुखलाड़ा गांव में जादू का खेल देखने को दौरान घनश्याम महतो की पिटाई हरिपद कर्मकार व उसके साथियों ने मिलकर कर दी। मारपीट में घायल घनश्याम का इलाज अस्पताल में करवाया गया। घनश्याम ने मारपीट करने का आरोप लगाते हुए हरिपद कर्मकार, पूर्ण कर्मकार, रहीम कर्मकार, मुन्डा कर्मकार व दो अन्य युवकों के खिलाफ एमजीएम थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि 19 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

मारपीट के आरोप में चंपाई को जेल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बागबेड़ा पुलिस ने मारपीट के मामले में चंपाई सोरेन को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। सोमाय झोपड़ी निवासी राजू सुरेन ने चंपाई के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुए बागबेड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। गुरुवार की सुबह राजू अपने घर के बाहर खड़ा था। उसी समय चंपाई सोरेन वहां आया और राजू के साथ गाली-गलौज करने लगा। राजू ने विरोध किया तो चंपाई ने अस्तुरा निकाल कर राजू के ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

एडीएल सोसाइटी चुनाव के लिए कल होगा मतदान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची स्थित एडीएल सोसाइटी की नई कार्यकारिणी के गठन के लिए मतदान आगामी एक मार्च को होगा। रिटर्निग ऑफिस का पदभार ग्रहण करने के बाद शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान भास्कर राव ने कहा कि चुनाव में निष्पक्षता और पारदर्शिता उनकी प्राथमिकता होगी। चुनाव में हिस्सा लेने वाला हर उम्मीदवार प्रणाली से पूरी तरह संतुष्ट होना चाहिए। राव ने कहा कि 18 पदों के लिए होने वाले मतदान स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:12 AM (IST)
        

86 बस्तियों को सब लीज महज छलावा : कुंजल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जागरण सेवा दल-पंचायत समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष कुंजल लकड़ा ने मालिकाना हक का विरोध करते हुए कहा है कि यह फैसला जनविरोधी है। टाटा सबलीज की आड़ में 86 बस्तियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सबलीज में जाने पर बस्तीवासियों का अपनी जमीन पर अधिकार स्वत: समाप्त हो जाएगा। टाटा स्टील प्रबंधन जमशेदपुर को औद्योगिक नगर घोषित कराने की कोशिश कर रहा है। ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें