1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर हुई बैठक

गुमला : विकास भवन के सभागार में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर उपायुक्त दिनेश चंद्र मिश्र की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में परमवीर अलबर्ट स्टेडियम सहित विभिन्न सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं में निर्धारित समय पर ध्वजारोहण करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर जिला में बेहतर कार्य करनेवाले सरकारी कर्मी, अधिकारियों के अलावा समाजसे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

जय किसान विद्यालय तीनों वर्ग में विजेता

रायडीह : प्रखंड स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच बुधवार को खेला गया। फाइनल मैच के तीनो वर्ग में जय किसान उच्च विद्यालय मांझाटोली चैम्पियन बना । अंडर-14 के बालक वर्ग में जय किसान ने राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय सिलम को शून्य के मुकालबे चार गोलों से पराजित किया । इसी तरह बालक वर्ग के अंदर 17 में भी जय किसान ने सिलम को 2-0से शिकस्त दी। फिर बालिका वर्ग के अंदर 17 में भी एकतरफा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        

कामडारा-बेड़ो पथ पर बना पुलिया क्षतिग्रस्त

कामडारा : सरकारी कार्य एजेंसियों द्वारा विकास कार्यों में गुणवत्ता को ताक पर रखे जाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। महज तीन साल पूर्व कामडरा-बेड़ो पथ पर पथ निर्माण विभाग द्वारा बनाया गया पुलिया क्षतिग्रस्त हो गया है। पुलिया से होकर भारी वाहनों के गुजरने से कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना बन गई है। इसके बावजूद विभाग मौन है एवं प्रशासन उदासीन। जानकारी के अनुसार कामडरा-बेड़ो मार्ग से प्रखंड मुख्यालय त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:05 PM (IST)
        

प्रभारी प्रधानाध्यापक पर होगी विभागीय कार्रवाई

गुमला : परमवीर अलबर्ट एक्का जारी प्रखंड के डाढ़टोली प्राथमिक विद्यालय सिकरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक लुईस मरांडी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी जिला शिक्षा अधीक्षक सच्चिदानंद दिवेंदु तिग्गा ने दी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2012-13 में विद्यालय भवन निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन सारी राशि की निकासी किए जाने के बावजूद भवन आज तक अधूरा है। उन्होंने बताया कि विभागीय कनीय अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:50 PM (IST)
        

मानव तस्कर गिरफ्तार, नाबालिग बरामद

गुमला : तीन नाबालिग बच्चियों को बहला फुसला कर ले जाने के आरोप में बसिया पुलिस ने बुधवार को सिसई निवासी मो. शमीम आलम को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बसिया प्रखंड के एक गांव की तीन नाबालिग स्कूली छात्राओं को बीते सोमवार को घूरती रथ के दिन शमीम बहला फुसला कर नागफेनी ले गया था। इसके बाद से तीनों बच्चियां लापता थी। परिजनों ने बसिया थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। जबकि तीनों बच्चियों को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

शतप्रतिशत खाताधारियों का सुनिश्चित करें बीमा

गुमला : उपायुक्त दिनेश चन्द्र मिश्रा ने गुमला जिला के सभी बैंक खाताधारियों को प्रधानमंत्री बीमा योजना का लाभ उठाने की अपील की है। यह अपील बुधवार को विकास भवन सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता के माध्यम से की है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री जन धन योजना के द्वितीय चरण में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन बीमा ज्योति बीमा योजना और अटल पेंशन योजना लागू किया है। उपायुक्त ने कहा कि बै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

नहीं थम रहा गजराज का आतंक

पालकोट : प्रखंड के बंगरु पंचायत टंगटंग टोली में मंगलवार की रात जंगली हाथियों ने आठ ग्रामीणों के घरों को ध्वस्त कर दिया। वहीं घर की दीवार गिरने से महिला सोहदरी देवी व पुनो उराईन घायल हो गई। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की देर रात हाथियों का झुंड गांव पहुंचा एवं मकानों को ध्वस्त कर दिया वहीं घर में रखा अनाज खा गए। इसके अलावे कई किसानों के खेत में लगे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

रायडीह : दुष्कर्म मामले के नामजद आरोपी रायडीह निवासी लाजरुस उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को गुमला जेल भेज दिया । थाना प्रभारी राजेश कुमार ¨सह के बताया कि उसी गांव की एक महिला ने दिसंबर 2014 में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी। उसी के आलोक में आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया । और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

शिविर लगा योजनाओं से जोड़ें

गुमला : ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव एनएन ¨सह ने बुधवार को उपायुक्त के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन च्योति योजना, अटल पेंशन योजना की समीक्षा की। प्रधान सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि चार, पांच व छह अगस्त को प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में शिविर लगाकर अधिक से अधिक लोगों को उक्त योजनाओं से जोड़ा जाए। अभी भी काफी संख्या में लोग इन योजनाओं से नहीं जुड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

चार दिनों से नहीं हो रहा पेयजलापूर्ति

गुमला : गुमला में चार दिनों से पेयजल का आपूर्ति नहीं हो रहा है। पेयजल आपूर्ति नहीं होने से परेशान शहर के लोगों की ओर से चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने बुधवार को पेयजल स्वच्छता कार्यालय पहुंचे। कार्यालय में पदाधिकारी नहीं थे जिस कारण चेंबर के पदाधिकारियों से मुलाकात नहीं हुई। एक कर्मी ने बताया कि नागफेनी इंटकवेल में बालू भर गया है। जेई विजय कुमार ¨सह इंटक वेल की सफाई करा रहे हैं। उन्होंने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

सावन मेला एक अगस्त से

गुमला : मारवाड़ी युवा मंच के प्रेरणा शाखा द्वारा आगामी एक अगस्त से तीन अगस्त तक सिसई रोड स्थित पोद्दार धर्मशाला में सावन मेला का आयोजन किया जाएगा। सावन मेला में स्वनिर्मित राखियां, उपहार के स्टॉल प्रदर्शनी व बिक्री के लिए लगाए जाएंगे। मनोरंजन के लिए खेल एवं चटपटे व्यंजन के भी स्टॉल लगाए जाएंगे। एक अगस्त से तीन अगस्त तक लगातार अपराह्न 3:00 से शाम 7:00 बजे तक मेले का आयोजन होगा। मेला में कई प्रकार के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        

देश की जनता से वादाखिलाफी बर्दाश्त नहीं

घाघरा : भाकपा-माले की बैठक बुधवार को मुन्नी देवी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जिला सचिव विजय कुमार ¨सह ने मोदी और रघुवर सरकार द्वारा देश व राज्य की जनता से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि आम जनता भ्रष्टाचार, पलायन, बेरोजगारी व बढ़ते अपराध से त्रस्त हो गई है। सरकार ने जो वादे किए थे, अच्छे दिन आने वाले है क्या यही अच्छे दिन आने वाले थे। केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में गांव मे जाकर लोगों को जन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:38 PM (IST)
        

धारदार हथियार से युवक की हत्या

गुमला : शहरी क्षेत्र के चाहा में रह रहे ट्रैक्टर चालक प्रमोद ¨सह (25) की अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से हत्या कर उसके शव को सुकरी नदी में गाड़ दिया। बुधवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने नदी से शव को बरामद किया। मृतक रायडीह थाना क्षेत्र के कासिर का रहने वाला था। हत्या किसने की एवं इसके पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक ट्रैक्टर का चालक था। वह कुछ दिन पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में घायल

गुमला : गुमला शहर के पटेल चौक के समीप बुधवार की सुबह एक पिकअप वाहन के धक्का से गुमला निवासी मनोरंजन साहु गंभीर रूप से घायल हो गया। पिकअप का चालक वाहन लेकर भागने के दौरान अलबर्ट एक्का स्टेडियम के समीप वाहन छोड़कर भाग गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने वाहन को पकड़कर थाना के सुपुर्द कर दिया। जानकारी के अनुसार मनोरंजन साहु किसी काम के सिलसिले में पटेल चौक के पास खड़ा था। इसी दौरान एक पिकअप तेज गति से आया एव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

जांच के क्रम में 20 वाहन जब्त

बसिया : प्रखंड मुख्यालय स्थित रांची-सिमडेगा पथ पर प्रखंड कार्यालय के समीप जिला परिवहन पदाधिकारी मुस्तकीम अंसारी एवं एसडीओ अमर कुमार ने सयुंक्त रूप से वाहनों की जांच की। जांच के दौरान वाहन मालिक व चालकों से बतौर जुर्माना चालीस हजार की वसूली की गई। वहीं जांच के दौरान 20 वाहनों को जब्त कर थाना में रखा गया है। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान जिन वाहनों का कागजात नहीं था वैसे वाहनों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:02 PM (IST)
        

दो सौ मरीजों की हुई जांच

बसिया : प्रखंड के स्वास्थ्य उपकेंद्र कुम्हारी में बुधवार को स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. श्रीमती रानी कीर्ति ने लगभग दो सौ मरीजों की जांच कर उचित परामर्श दी एवं दवा का वितरण किया गया। इस दौरान विनोद कुमार झा, रंजु कुमारी, रोजलिन तिर्की जिरेन डांग सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:55 PM (IST)
        

शौचालय निर्माण की उपलब्धि का आज होगा मूल्यांकन

गुमला : गुमला जिला के शत प्रतिशत विद्यालयों को शौचालय से आच्छादित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की सफलता का मूल्यांकन की अंतिम तिथि 30 जुलाई निर्धारित की गई है। सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुमला जिला में कुल 1598 विद्यालय हैं। जिनमें 1181 स्कूलों में शौचालय की सुविधा है और फिलहाल शौचालय क्रियाशील है। शेष 411 विद्यालयों में से 83 विद्यालयों में बीएलएसीसी, 8... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:44 PM (IST)
        

हृदयगति रूक जाने से कर्मी की मौत

गुमला : भवन निर्माण विभाग गुमला में आदेशपाल पद पर कार्यरत मो. इदरीस की बुधवार को इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार हृदयगति रूक जाने के कारण इनकी मृत्यु हो गई। मृतक मो.इदरीस पटना जिला के आरनपुर जोनपुरा फुलवारी शरीफ का रहनेवाला था। गुमला में अकेले रहते थे और पथ निर्माण विभाग में चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्य करते थे। जानकारी के अनुसार बुधवार को अपने सहयोगी कर्मचारी को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:26 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में शोकसभा का आयोजन

गुमला : देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन पर गुमला सदर अस्पताल परिवार द्वारा बुधवार को अस्पताल परिसर में शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा में दो मिनट का मौन रखकर डॉ. कलाम के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। शोक सभा में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. राजकुमार बेक, डॉ.आर एन यादव, डॉ.कृष्णा प्रसाद, डॉ.एस किस्कू, डॉ.शैलेन्द्र प्रसाद, डॉ.अनुराधा कच्छप, डॉ.राजेश टोप्पो, डॉ.रोशन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:18 PM (IST)
        

रसोइया संघ का धरना आज

गुमला : जिला रसोइया संयोजिका व अध्यक्ष संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को कचहरी परिसर में धरना दिया जाएगा। यह जानकारी संघ के सचिव शांति मारग्रेट बाड़ा ने दी। बताया कि उन लोगों की मांगों पर सरकार द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 04:57 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें