Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

पिटाई के बाद मरा समझ बालू में गाड़ा

जागरण संवाददाता, गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के बाकिर लिटियाटोली निवासी सुरेंद्र उरांव की दो लोगों ने शुक्रवार की शाम जमकर पिटाई करने के बाद उसे मरा समझकर कोयल नदी के बालू में गाड़ दिया। रात भर बालू में रहने के बाद शनिवार की सुबह सुरेंद्र किसी तरह बालू से निकला एवं पुलिस को घटना की जानकारी दी। घायल सुरेंद्र का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। उसने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे गांव का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

सौरभ बने अध्यक्ष, आस्था सचिव

गुमला : सरस्वती शिशु मंदिर गुमला में शनिवार को शिशु भारती का गठन मतदान प्रणाली के माध्यम से किया गया। इसमें नीतीश कुमार गोप सेनापति, अमित कुमार बेदिया सह सेनापति, सौरभ कुमार सिंह अध्यक्ष, मोहित कुमार यादव उपाध्यक्ष,आंचल आस्था सचिव व हर्ष जायसवाल व हर्ष जयसवाल सह सचिव के रूप में चुने गए। मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेंद्र कुमार पाठक ने कहा कि शिशु भारती का उद्देश्य छात्रों में नेतृत्व क्षमत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

बैठक की तिथि निर्धारित

गुमला : भाकपा माले ने सांगठनिक विस्तार को लेकर गुमला जिला में प्रखंड स्तर पर बैठक निर्धारित की है। इस क्रम में 21 अप्रैल को घाघरा, 24 अप्रैल को गुमला, 25 अप्रैल को डुमरी, 26 अप्रैल को बिशुनपुर, 27 अप्रैल को सिसई व 29 अप्रैल को पालकोट प्रखंड में बैठक का आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

वाहन पेड़ से टकराया, दो घायल

पालकोट : प्रखंड मुख्यालय स्थित काली मंदिर के समीप शनिवार की दोपहर एक मारुति वैन के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा जाने के कारण वाहन पर सवार दो लोग घायल हो गए। घायलों में लोहरदगा निवासी नवीन कुमार व महिला सेना देवी घायल हो गई। घायल नवीन ने बताया कि वे लोग वाहन से लोहरदगा से सिमडेगा जा रहे थे। इसी दौरान वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया। दोनों घायलों को स्थानीय लोगों ने पालकोट स्वास्थ्य केंद्र में इल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

सात वर्षीय बच्चा लापता

संवाद सूत्र, पालकोट : प्रखंड मुख्यालय बोड़ाडीह निवासी सोमरा किंडो का सात वर्षीय पुत्र अनुप किंडो पिछले तीन दिनों से घर से लापता है। सोमरा ने बताया कि उसका अनुप किण्डो अपनी बहन स्वाती किंडो के साथ पालकोट में रहता था। शिव मिंज के घर पर किराए पर रहकर रेड रोज पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। बताया कि बीते 17 अप्रैल को अपनी बहन से घर जाने की बात कह निकला था लेकिन घर नहीं पहुंचा। इसके बाद उसकी खोजबीन की गई लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

तीन युवकों ने किया रक्तदान

गुमला : ब्लड बैंक गुमला में शनिवार को तीन युवकों ने मरीजों के लिए रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में बोकारो निवासी सैमसंग कंपनी के अधिकारी उमेश कुमार , गुमला शहर निवासी अमरनाथ शर्मा व बिट्टू शर्मा शामिल हैं। सदर अस्पताल में इलाजरत तीन मरीज रक्त की कमी से जूझ रहे थे। मरीज के परिजनों ने रेडक्रास सोसाइटी के सचिव मो. सब्बू से मुलाकात कर रक्त उपलब्ध कराने की बात कही। इसके बाद तीन युवकों ने रक्तदान कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

मिलन समारोह आज

गुमला : गुमला प्रखंड के टाटी टोली सारु गांव में रविवार को मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में मुख्य अतिथि जिप सदस्य हांदू भगत व छोटेया उरांव रहेंगे। समारोह में जनजातीय लोगों की आर्थिक, धार्मिक व राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी। यह जानकारी बहुरण उरांव ने दी। उन्होंने बताया कि समारोह में 10 गांव के खोड़हा नृत्य दल भी शामिल होंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:02 PM (IST)
        

क्षत्रिय समाज की बैठक में समाजिक जागरूकता पर बल

भरनो : प्रखंड मुख्यालय स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिसर में प्रखंड क्षत्रिय समाज की बैठक हुई। बैठक में समाज के लोगों के बीच जागरुकता लाने एवं अपने हक व अधिकार की मांग के लिए आगे आने पर विचार-विमर्श किया गया। गुमला के डीएसपी रोड स्थित वीर कुंवर सिंह भवन में 23 अप्रैल को होने वाले वीर कुंवर सिंह जयंती के अवसर पर बड़ी संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया। बैठक में प्रखंड के अमलिया, खरका, रायके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:02 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त शिक्षक को दी गई विदाई

संवाद सूत्र,बसिया : विवेकानंद शिशु मंदिर बसिया में शनिवार को सेवानिवृत शिक्षक मटूक महतो को भावपूर्ण विदाई दी गई। इस अवसर पर विद्यालय समिति के संरक्षक दिंगबर पंडा ने कहा कि मटूक महतो ने विद्यालय स्थापना से लेकर अब तक इसी विद्यालय में तीस वर्षाें तक सेवा दी। उन्हें विदाई देते हुए दुख हो रहा है। लेकिन उनका अनुभव हमें विद्यालय को बेहतर बनाने में हमेशा सहयोग करेगा। उन्होंने समर्पित होकर विद्यालय के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

यात्री बस व अल्टो कार में टक्कर, एक की मौत

गुमला कामडारा : थाना क्षेत्र के टुरुंडु गांव के समीप शनिवार की सुबह यात्री बस मूनलाइट एवं एक अल्टो के आमने-सामने हुई टक्कर में अल्टो चालक की मौत हो गई। वहीं अल्टो पर सवार तीन लोग घायल हो गए। मृतक चालक की पहचान बोकारो निवासी 20 वर्षीय धनंजय गुप्ता के रूप में की गई है। वहीं घायलों में राउरकेला जिला के लासे गांव निवासी वाहन मालिक बालको मिंज, पत्‍‌नी नीलमनी मिंज एवं पुत्री विशाखा मिंज के नाम शामिल हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

चाचा पर हमला कर किया घायल, गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बसिया : थाना क्षेत्र के कोंडेकेरा सरईटोली गांव में दो भाइयों ने मिलकर अपने चाचा हीरा होरो को टांगी से वार कर घायल कर दिया। पुलिस शनिवार को आरोपी दोनों भाइयों जिंदा होरो व सोहराई होरो को गिरफ्तार कर ली। जानकारी के अनुसार दोनों भाइयों ने शराब के नशे में चाचा के साथ किसी बात पर हुए विवाद के दौरान टांगी से वार कर घायल कर दिया था। घायल हीरा को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:35 PM (IST)
        

अनुपस्थित चिकित्सकों से कारण पृच्छा

गुमला : एसडीओ आंजनेय युलु दोडडे ने शनिवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने बगैर सूचना के अनुपस्थित पाए गए तीन चिकित्सकों डा. आशा लकड़ा, डा. प्रदीप कुमार लिंडा व डा. पीटर माइकल बाड़ा की हाजिरी काटते हुए कारण पृच्छा की है। उन्होंने इस बाबत सिविल सर्जन से स्थिति स्पष्ट करने को कहा। निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने शिशु विभाग, पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, चिकित्सक कक्ष आदि का निर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:35 PM (IST)
        

कक्षाएं प्रारंभ

गुमला : मयूरी हर्ष हाईस्कूल मुरगु में कक्षा प्रारंभ कर दिया गया है। जानकारी देते निदेशक बसंत गुप्ता ने बताया कि कक्षा नर्सरी से नवीं तक नामांकन भी लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विद्यालय में सीबीएसई पैटर्न के तहत अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई हो रही है। नामांकन के इच्छुक अभिभावक विद्यालय अवधि में नामांकन फार्म प्राप्त कर सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

बीएसएनएल ठप

भरनो : बुधवार की शाम हल्की बारिश व वज्रपात से भरनो प्रखंड में बीएसएनएल की सेवा ठप हो गई। इससे विशेषकर मोबाइल धारकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

मारपीट का मामला दर्ज

भरनो : प्रखंड के डोंबा गांव निवासी मुर्तुजा अंसारी की पत्‍‌नी तरन्नुम खातून ने अपने जेठ वाहिद अंसारी, विजन खातून, माजदा खातून, आजदा खातून के खिलाफ भरनो थाना में मारपीट का मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी में बताया है कि जेठ वाहिद अंसारी से बकाए पैसे की मांग करने पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर मेरे साथ मारपीट किया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

मानव हित के लिए शूली पर चढे़ प्रभु यीशु

गुमला : प्रभु यीशु ने मानव हितों के लिए अपने को बलिदान करते हुए शूली पर चढ़ गए। उनके साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार करनेवालों को भी उन्होंने क्षमा दान दिया। शुक्रवार को संत पात्रिक महागिरजा में गुड फ्राइडे को लेकर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित विश्वासियों को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अधिष्ठाता बिशप पाल लकड़ा ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु मानव कल्याण के लिए धरती पर अवतरित हुए थे। जन्म से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

गुड फ्राइडे पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

रायडीह : मांझाटोली पेरिश में पवित्र शुक्रवार के अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। सभा के मुख्य अधिष्ठाता फा. सिरिल कुल्लू ने बाइबिल के चार अध्याय के मुख्य बातों से धर्म विश्वासियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मनुष्य के बुराई व पापों के लिए के लिए प्रभु यीशु ने क्रूस पर अपना बलिदान दिया। क्रूस पर पहले दुर्दात अपराधियों को लटकाया जाता था, लेकिन प्रभु यीशू ने क्रूस पर अपने प्राणों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

प्रसव के लिए आई गर्भवती महिलाएं अस्पताल से लौटीं

गुमला : सदर अस्पताल में एकमात्र सिजेरियन डॉ. आशा एक्का के छुट्टी पर चले जाने के कारण प्रसव कराने आई शांति नगर निवासी गूंजन देवी, खोरा निवासी आशा देवी व डुमरला निवासी सुषमा देवी को वापस लौटना पड़ा। सिजेरियन के नहीं रहने के कारण कर्मियों ने तत्काल अस्पताल में भर्ती करने से इंकार कर दिया गया। लेकिन जब सिविल सर्जन डॉ. एलएनपी बाड़ा को इस बात की जानकारी हुई तो वे मौजूद चिकित्सक को भर्ती करने का निर्देश द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

सरकारी सुविधाओं लाभ का उठाएं किसान

गुमला : किसान क्लब के माध्यम से किसान सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाएं। सरकार द्वारा किसान क्लबों को कई प्रकार की सुविधाएं दी जाती है। शुक्रवार को रायडीह प्रखंड के जरजट्टा गांव में किसान क्लब के उद्घाटन के दौरान उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए उक्त बातें नाबार्ड के डीडीएम एसके विश्वास ने कही। उन्होंने कहा कि किसान बैंकों के संपर्क में रहे। ताकि उन्हें आर्थिक सहायता मिल सके। मौके पर झारखंड पद्दा कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

जन समस्याओं के लिए होगा आंदोलन

घाघरा : भाकपा माले लोहरदगा संसदीय समिति की बैठक घाघरा पार्टी कार्यालय में हुआ। बैठक में माले नेता विजय सिंह ने कहा कि चुनाव के मतगणना के बाद जन समस्याओं को हल करने को लेकर सड़क पर उतर आंदोलन किया जाएगा, ताकि गुमला स्थापना दिवस 18 मई को गुमला जिला के गांवों में लूट, भूख, भय व भ्रष्टाचार का विरोध करते हुए मामला को जोरदार तरीके से उठाया जाएगा। मौके पर लालसाय भगत, सुरेश भगत, भरत गोप, कमलेश राम, मुस्तकी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »