Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

धोती साड़ी का हुआ वितरण

गुमला : शहर के वार्ड संख्या-19 स्थित जन वितरण दुकान में वार्ड शैल मिश्रा के द्वारा 43 लाभुकों के बीच धोती, साड़ी का वितरण किया गया। मौके पर राशन डीलर दिलीप निलेश ने बताया कि सरकार द्वारा गरीबों को दस रूपये प्रति धोती, साड़ी दिया जा रहा है। वितरण के दौरान भाजपा नेता विकास श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में लाभुक मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

पेज वन- जेजेएमपी सदस्य बता माओवादियों ने की हत्या

गुमला : थाना क्षेत्र के पंसो गांव में शनिवार की रात माओवादियों ने बुधेश्वर उरांव (35) की गोली मारकर हत्या कर दी। माओवादी संगठन के सबजोनल कमेटी शक्ति ने मीडिया कर्मियों को फोन कर हत्या की जिम्मेवारी ली है। मृतक पर जेजेएमपी सदस्य व पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया गया है। घटना के संबंध में मृतक की दूसरी पत्नी इंद्रमुनी ने बताया कि रात करीब नौ बजे 20-25 हथियार बंद नक्सली घर पहुंचे एवं घर के अंदर से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:04 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

गुमला : सरस्वती पूजा के अवसर पर रविवार को बेंदोरा ग्राम में नागपुरी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि सह पंचायत जन प्रतिनिधि संघ के अध्यक्ष विनोद केरकेट्टा झपझप ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम में कलाकार रिना कुमारी तथा सिकन्दर ने नागपुरी गीत की प्रस्तुती कर लोगों को समा बांधा। कलाकारों द्वारा मां सरस्वती की वंदना के साथ कार्यक्रम के सिलसिले को आगे बढाया। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान पर हुई चर्चा

गुमला : स्थानीय ज्योति संघ भवन में भाजपा जिला समिति की बैठक जिलाध्यक्ष विजय मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सदस्यता अभियान पर चर्चा करते हुए अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सदस्यता प्रभारी विनय जायसवाल ने कहा कि भाजपा को विश्व के मानचित्र पर सबसे बड़ा लोकतांत्रिक पार्टी बनाने के लिए दस करोड़ प्राथमिक सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। भाजपा की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        

मतदाताओं के जागरूकता से बनती है स्थित सरकार

गुमला : एसएस उवि गुमला के सभागार में रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित नए मतदाताओं को संबोधित करते हुए उपायुक्त गौरी शंकर मिंज ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। जहां सभी लोगों को मतदान करने का समान अधिकार प्राप्त है। बिना किसी भेदभाव के लोग लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेते हैं। हमें जाति, धर्म, समुदाय, भाषा से उपर उठ कर वोट करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:36 PM (IST)
        

सरस्वती पूजा धूमधाम से संपन्न

डुमरी : प्रखंड में सरस्वती पूजा धूमधाम के साथ मनाया गया। पूजा को लेकर छात्र-छात्राएं बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। प्रखंड के डुमरी दुर्गा मंदिर परिसर, नवयुवक संघ डुमरी बस्ती, प्यल टू उच्च विद्यालय टांगरडीह, जुरमू पंचायत मंडल, बालिका उच्च विद्यालय डुमरी, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय डुमरी सहित विभिन्न गावों में मां शारदे की प्रतिमा स्थापित कर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की। प्रखंड में हर गली चौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

ग्राहक स्वयं कर सकेंगे पासबुक अपडेट

गुमला : स्टेट बैंक ऑफ गुमला शाखा में शनिवार को ऑटोमेटिक पासबुक अपडेट मशीन का उद्घाटन उपायुक्त गौरी शंकर ¨मज द्वारा फीता काटकर किया गया। मौके पर शाखा प्रबंधक रवि प्रकाश ने बताया कि ऑटोमेटिक पासबुक अपडेट मशीन से लोग अपने खाता का अपडेट स्वयं कर सकेंगे। पासबुक अपडेट कराने के लिए लोगों को लाइन में खड़ा होना पड़ता था। इस मशीन के प्रारंभ होने से लोगों को काफी सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने बैंक द्वारा दी जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:53 PM (IST)
        

उपायुक्त करेंगे झंडोत्तोलन

गुमला : गुमला के परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर होनेवाले मुख्य समारोह में उपायुक्त गौरी शंकर ¨मज झंडोत्तोलन करेंगे। यह जानकारी अपर समाहर्ता चितरंजन कुमार ने दी। इस अवसर पर स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। प्रशासन एकादश व नगर एकादश के बीच फैंसी फुटबॉल मैच का आयोजन होगा। शाम में साढ़े छह से रात्रि नौ बजे तक नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:49 PM (IST)
        

सामूहिक भागीदारी से होगा विकास

गुमला : भारत सरकार व यूनाइटेड नेशंस संयुक्त अभिसरण कार्यक्रम अंतर्गत राज्य का प्रथम आदर्श ग्राम परियोजना के शुभारंभ की याद में शनिवार को प्रखंड के आदर्श ग्राम झरगांव में स्थापना जतरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि उपायुक्त गौरी शंकर ¨मज ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि गांव के विकास के लिए सामूहिक भागीदारी का होना अत्यंत जरूरी है। गांव में काफी बदलाव आया था। लोगों के जीवन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:39 PM (IST)
        

वैज्ञानिक सोच ने बदल दी परिभाषा

गुमला : भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सैनानी तथा आजाद ¨हद फौज के नायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती शुक्रवार को डीएवी पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक शिवशंकर उरांव ने नेताजी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर तथा पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। उपस्थित छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

नेताजी के विचारों को करें आत्मसात

घाघरा : घाघरा प्रखंड स्थित कार्यालय में शुक्रवार को कल्याणकारी मानव विकास संस्थान द्वारा सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर प्रेरणा कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्थान के सचिव अनिरूद्ध चौबे ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने आजादी के समय अहम भूमिका निभाई थी। नेताजी के अंदर जो अदम्य साहस थी उसे सब लोगों को अमल कर अपनी ¨जदगी में उतारना चाहिए। नेताजी के साहस और वीरता ने ही हमें ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

बिजली की समस्या झेल रहा सिसई प्रखंड

सिसई : सिसई प्रखंड के मेन रोड, थाना रोड, बसिया रोड सहित अन्य जगहों पर लगे बिजली के तार काफी जर्जर हो चुके हैं। जर्जरता के कारण आये दिन बिजली का तार टूट कर जमीन पर गीर जाता हे। तार के जमीन पर टूट कर गीर जाने के कारण आय दिन लोगों की जान जाने का खतरा बना रहता है। हाईटेंशन तार जमीन से काफी करीब होने के कारण बड़े मालवाहक वाहन इसकी चपेट में आ जाते हैं। हाईटेंशन तार की जर्जर स्थित में होने के कारण प्रखंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:37 PM (IST)
        

खेलकूद से होता है बच्चों का सर्वागीण विकास

पालकोट : बाल समागम कार्यक्रम के तहत बीते शुक्रवार को कंदर उच्च विद्यालय के मैदान में प्रखंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी सतीश कुमार, बसंत कुमार गुप्ता, रमावत साहु के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुरूआत किया गया। मौके पर बीडीओ ने कहा कि बच्चों को पढाई के साथ-साथ खेलकूद में भी विशेष ध्यान देना चाहिए। विद्यालय के शिक्षकों को खेल के प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 05:50 PM (IST)
        

खेलकूद से होता है बच्चों का सर्वांगिण विकास

पालकोट : बाल समागम कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कंदर उच्च विद्यालय के मैदान में प्रखंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी सतीश कुमार, बसंत कुमार गुप्ता, रमावत साहु के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुरूआत किया गया। मौके पर बीडीओ ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी विशेष ध्यान देना चाहिए। विद्यालय के शिक्षकों को खेल के प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 08:25 PM (IST)
        

अनुपस्थित कर्मियों से कारण पृच्छा

चैनपुर : प्रखंड कार्यालय सभागार में पंचायत समिति की बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख उषा लीमा तिग्गा ने की। मौके पर प्रमुख ने कहा कि पंचायत समिति के मद से दतरा, सरगांव, हर्रा, सेमला बरटोली में एक लाख 94 हजार रूपए से पुलिया का निर्माण किया गया है। जिसका अंतिम मापी नहीं होने के कारण राशि का भुगतान नहीं हुआ है। कनीय अभियंता को अविलंब नापी कर योजना को पूर्ण करने की बात प्रमुख ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 08:00 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं

गुमला: प्रखंड स्तरीय बाल समागम के दूसरे दिन करमटोली मैदान में स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरू पुष्पा टोप्पो ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में प्रतिभाओं की कमी नही है। शिक्षकों को चाहिए कि ऐसे प्रतिभावान छात्रों का पहचान कर उसे आगे लाएं। मौके पर छात्र-छात्राओं के बीच कई प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आठ सौ मीटर बालक वर्ग प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:57 PM (IST)
        

अच्छी फसल के लिए करें खाद बीज का प्रयोग

बिशुनपुर : बिशुनपुर प्रखंड के बनारी स्थित पांचों पांडव मैदान में शुक्रवार को कृषि विज्ञान केंद्र गुमला द्वारा किसान मेला का आयोजन किया गया। जहां किसानों द्वारा उत्पादित फसलों का प्रदर्शनी लगाया गया। प्रदर्शनी में अच्छे फसल उत्पादित करने वाले कृषकों को पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए कृषि विज्ञान केंद्र के कार्यक्रम समन्वयक संजय पाण्डेय ने कहा कि किसान मेला का आयोजन किस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

कार्य प्रणाली में सुधार की नसीहत

कामडारा : प्रशिक्षण सह उत्पादन केंद्र कामडारा में शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने प्रखंडस्तरीय सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में कार्य प्रणाली में बदलाव लाने की नसीहत देते हुए कहा कि आप लोग सरकारी सेवक हैं। लोगों की सेवा करना आपका दायित्व है। ग्रामीणस्तर पर प्रज्ञा केंद्र, आंगनबाडी केंद्र का सफल संचालन करें। उन्होंने पंचायत सेवक, जनसेवक , रोजगार सेवक, राजस्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:40 PM (IST)
        

फुटपाथ दुकानदारों को हटाने का होगा विरोध

गुमला : फुटपाथ दुकानदार संघ द्वारा शुक्रवार को बड़ाईक मुहल्ला स्थित हनुमान मंदिर परिसर में समारोह का आयोजन कर गुमला विधायक शिव शंकर उरांव व नगर अध्यक्ष धीरेंद्र प्रसाद का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर विधायक शिव शंकर उरांव ने कहा कि फुटपाथ दुकानदार हमेशा प्रशासन के कोपभाजन का शिकार बनते रहे हैं। फुटपाथ दुकानदारों को स्थायी दुकान व जगह उपलब्ध कराने का प्रयास होगा। जब तक स्थाई दुकान व जगह उपलब्ध नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों के अपहरण की सूचना पर भटकती रही पुलिस

गुमला : गुमला व जसपुर जिले के सीमावर्ती रायडीह क्षेत्र में माओवादियों द्वारा कुछ स्कूली बच्चों का अपहरण कर लिए जाने की सूचना पर रायडीह पुलिस दिन भर जंगल व पहाड़ों पर बच्चों की खोज व सूचना की पुष्टि के लिए भटकती रही। बाद में यह सूचना महज अफवाह निकली एवं पुलिस के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। शुक्रवार की सुबह अचानक यह सूचना फैली की माओवादियों ने किसी स्कूल के बच्चों का अपहरण कर उन्हें बंधक बना लिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें