1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

काम की तलाश में 15 परिवार कर गए पलायन

बसिया : प्रखंड के लुंगटू पंचायत का एक हजार जनसंख्या वाला निनई गांव के पंद्रह परिवार के सभी सदस्य रोजगार की तलाश में पलायन कर गए हैं। जिनमें बेरोनिका बारला, नकुल सोलंकी, मुकेश उरांव, केश्वर सोलंकी, राजेश सोलंकी, फुलचंद सोलंकी, कृष्णा बारवा, गीता देवी, हरीश गोप, रेणु राम, मैनू राम, फागु खड्यिा, विनोद साहु शामिल हैं। गांव के अलग-अलग परिवार के 62 लोग भी काम की तलाश में महानगर की ओर रूख कर गए हैं। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:24 PM (IST)
        

मुरली बागीचा में पानी की गंभीर समस्या

गुमला : शहर के वार्ड नंबर 17 के मुरली बगीचा में लोगों को पानी के की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मोहल्ले के लोगों को पानी के लिए प्रतिदिन इधर-उधर भटकते देखा जा सकता है। घंटों लाइन में खड़ा होने के बाद पानी मिल पाता है। इस संबंध में मुहल्लेवासियों की अलग-अलग प्रतिक्रिया है। पंकज कुमार सेठ ने बताया कि मुहल्ले में लोगों को पानी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मोहल्ले में एक दो स्थानों पर पेयज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:13 PM (IST)
        

बाईपास के लिए पांच वर्ष और लंबा इंतजार

गुमला : गुमला के लोगों को अगले पांच वर्ष तक बाईपास के लिए इंतजार करना होगा। तब तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश से रोजाना होनेवाले जाम व उड़ती धूल की परेशानी झेलनी पड़ेगी। गुमला के जोराग से 12 गांव होते हुए 12.8 किलोमीटर की बाईपास सड़क का निर्माण की निविदा अब राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल की बजाए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा निकाली जाएगी। सड़क निर्माण पर 66.89 करोड़ रुपया खर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:10 PM (IST)
        

. मरांडी की गुमला यात्रा को ले प्रभारी मनोनित

गुमला : झारखंड विकास मोर्चा की बैठक रविवार को ज्योति संघ के सभागार में हुई। जिसमें पार्टी के महासचिव सह सदस्यता प्रभारी सुनील साहु उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की रघुवर सरकार ने जनता को जोड़ने का नहीं बल्कि तोड़ने का काम कर रही है। फूट डालो और शासन करो की नीति के तहत राज्य सरकार पर काम करने की बात कही। साहु ने कहा कि झाविमो राज्य की जनता को यह बताने का काम करेगी की भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

धर्मांतरण राष्ट्रव्यापी षडयंत्र : डॉ सुमन

गुमला : ¨हदू जागरण मंच के द्वारा रविवार को प्रखंड के फोरी तिगरा बगीचा में विशाल सरना सनातन महासम्मेलन सह समरसता भोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 35 गांवों के हजारों लोग शामिल हुए। मौके पर ¨हदू जागरण मंच के प्रदेश संगठन मंत्री डॉ. सुमन कुमार ने कहा कि देश को बंटने नहीं देंगे और गो को कटने नही देंगे। गो हमारी माता है देश धरम से नाता है। अयोध्या किसी की जायदाद नहीं कि उसका बटवारा किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

पांच वर्षों से लंबित है पथ निर्माण कार्य

कामडारा : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रखंड में कई सड़कों का निर्माण कार्य पिछले पांच वर्षों से लंबित हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने रविवार को कामडारा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया। प्रखंड के कोनवीर से गुड़ाम सड़क, कुकुरडा से पांडुलोया, डोलइचा इटागुटु, कुलबुरू से तेतरटोली, पोकला से रेलवे स्टेशन, तुरबुल बाजार से रेलवे स्टेशन, लोयंगा से कारीचुया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        

बाल विवाह पर रोक की जरूरत

गुमला : जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा रविवार को प्रखंड के खोरा सामुदायिक केंद्र में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर प्राधिकार के सचिव यशवंत प्रकाश ने बताया कि बाल विवाह समाज की बड़ी समस्या है। इसे दूर करने की जरूरत है। असमय अवयस्क बच्चों को विवाह करने से उन्हें शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसे रोकने के लिए कानून का प्रावधान है। इसके तहत अवयस्क बच्चों की शादी कराने वालो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:53 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप मशीन का शीशा तोड़नेवाले धराए

संवाद सूत्र, रायडीह : गुमला व रायडीह प्रखंड में संचालित कई पेट्रोल पंप मशीन का शीशा तोड़ने में शामिल वाहन चालक समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में जसपुर नगर के वाहन चालक मो. नवाजीज खान व एक अन्य शामिल है। पुलिस ने पिकअप वाहन को भी जब्त किया है। थाना प्रभारी राजीव रंजन ने बताया कि उनलोगों ने शुक्रवार को रात ग्यारह बजे रांची की ओर से आने के दौरान सबसे पहले गुमला के सिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों की सेवा समाप्ति का लिया निर्णय

रायडीह : प्रखंड कार्यालय में शनिवार को प्रखंड शिक्षा समिति की बैठक प्रमुख यशोदा उरांव की अध्यक्षता में हुई। मौके पर नव उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुआटोली के पारा शिक्षक मो. शमताज अंसारी व राजकीय मध्य विद्यालय सुगाकाटा के पारा शिक्षक मदन ¨सह की सेवा समाप्त करने की अनुशंसा उपायुक्त से करने का निर्णय लिया गया। ग्राम शिक्षा समिति ने दोनों शिक्षकों पर लंबे समय से बिना कारण अनुपस्थित रहने और अशोभनीय आचरण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:17 PM (IST)
        

प्रभातफेरी निकालकर किया जागरूक

संवाद सूत्र, कामडारा : स्कूल चले चलाए अभियान के तहत शनिवार को प्रखंड के राजकीय बुनियादी विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रभातफेरी निकालकर लोगों को जागरूक किया। रैली कामडारा से जरिया, टांगराटोली आदि मोहल्ले से होते हुए फिर विद्यालय पहुंची। प्रभातफेरी में बच्चे आधी रोटी खाएंगे, फिर भी विद्यालय जाएंगे जैसे नारे लगा रहे थे। मौके पर एचएम सुमित्रा तिर्की, सलोमी जोजो, शैलेंद्र ओहदार, अलख बिहारी गुप्ता, सर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:36 PM (IST)
        

होटल से अवैध शराब बरामद, दो गिरफ्तार

चैनपुर : प्रखंड मुख्यालय में संचालित होटल अजय में शुक्रवार की रात पुलिस ने छापामारी कर अवैध शराब बरामद किया। होटल संचालक अजय बेक व कर्मचारी सिंह जी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। छापामारी में होटल से एक पेटी बीयर और कुछ मात्रा में विदेशी शराब बरामद किए गए हैं। बताया जाता है कि पुलिस निरीक्षक राम प्रवेश चौधरी को सूचना मिली थी कि होटल अजय में अवैध तरीके से शराब की बिक्री की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:34 PM (IST)
        

बुजुर्गो को शिक्षित करेगा लोक शिक्षण केंद्र

संवाद सूत्र, पालकोट : वृद्ध महिला व पुरुषों को शिक्षित बनाने को ले प्रखंड के बंगरु गांव में लोक शिक्षण केंद्र का उद्घाटन शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी सतीश कुमार ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि जो महिला-पुरुष स्कूली शिक्षा पूरी नहीं कर सके हैं उन्हें शिक्षित करने का काम शिक्षण केंद्र में किया जाएगा। ग्रामीणों से शिक्षण केंद्र का पूरा लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि ग्रामीणों के अनपढ़ होने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:33 PM (IST)
        

24 विद्यार्थियों को मिली पोशाक व छात्रवृत्ति

पालकोट : प्रखंड के नव प्राथमिक विद्यालय, नागोटोली में शनिवार को मुखिया मनोज एक्का व समाजसेवी बाल मुकुंद महतो ने 24 छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक व छात्रवृत्ति की राशि का वितरण किया गया। वहीं विद्यालय में बाल संसद का भी गठन किया गया। रोशनी कुमारी को प्रधानमंत्री, बसंत खड़िया को उप प्रधानमंत्री, नीतू कुमारी व राधे गो¨वद को स्वच्छता मंत्री, सूरज महतो को जल मंत्री, आरती कुमारी को संस्कृति मंत्री चुना गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:31 PM (IST)
        

दो वाहनों की टक्कर में चार घायल

गुमला : सोसो मोड़ के पास शुक्रवार की सुबह दो मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोग घायल हो गए। घायलों में लोहरदगा के सलीम अंसारी, घाघरा के सुशीला देवी व छह वर्षीय पुत्री रुपाली कुमारी और चाहा के मनोज एक्का के नाम शामिल हैं। चारों घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। बताया जाता है कि सुशीला अपनी बेटी के साथ सलीम अंसारी की मोटरसाइकिल पर बैठकर गुमला से टोटो की ओर आ रही थी। वहीं मनोज एक्का अपनी मोटरसाइक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:04 PM (IST)
        

उत्प्रेरण केंद्र में पढ़ रहे कामकाजी बच्चे

गुमला : सरकार की ओर से सड़कों पर कचरा चुनने वाले बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए उत्प्रेरण केंद्र का संचालन किया जा रहा है। गुमला के राजकीयकृत मध्य विद्यालय अंबेडकर नगर में संचालित इस केंद्र में कठिन परिस्थिति में रहने व कामकाजी बच्चों का सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक केंद्र में ठहराव सुनिश्चित कर शिक्षा से जोड़ने का काम किया जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार को केंद्र के 30 बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण कराकर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        

ग्रामीणों तक पहुंचे योजना का लाभ

घाघरा : प्रखंड के सेरेंगदाग स्थित पंचायत भवन में बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। मौके पर एसडीओ डॉ. नेहा अरोड़ा ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजना का लाभ आप सभी तक पहुंचे यह हमारी जिम्मेदारी है। गांव के अधिक से अधिक लोगों को सरकार की योजना से जोड़ना है। ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर प्रखंड व जिला मुख्यालय तक नही जा पाते हैं। ऐसे में हम आपके घर पर आपकी समस्या को सुनने आए ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:01 PM (IST)
        

नाबालिग को दिल्ली में बेचने का परिवाद दायर

गुमला : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राम जियावन की अदालत में बुधवार को गुमला थाना क्षेत्र के छोटा खटंगा निवासी बालक ठाकुर ने उसके नाबालिग पुत्र को नौकरी दिलाने का झांसा देकर दिल्ली में ले जाकर बेच देने का आरोप लगाते हुए कानाटोली के प्रदीप उरांव, टोटो के आशीष उरांव एवं शकरपुर दिल्ली के कुलदीप साहु के खिलाफ परिवाद पत्र दायर किया है। परिवाद पत्र में आरोप लगाया है कि वर्ष 2007 में उसके पुत्र रमेश राम ठा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:55 PM (IST)
        

रांची-गुमला मार्ग घंटो जाम

भरनो : भरनो के कुसुम्बाहा मोड़ स्थित एन. एच-23 रांची-गुमला मार्ग को ग्रामीणों ने बुधवार की दोपहर साढ़े बारह से सड़क दुर्घटना में मारे गए ग्रामीणों के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। शाम के 4:30 बजे जाम स्थल पहुंचे भूमि सुधार उप समहर्ता द्वारा मृतक के परिजनों को दाह-संस्कार के लिए दस-दस हजार रुपया उपलब्ध कराया। वहीं अन्य सुविधाएं देने का आश्वासन दिए जाने के बाद ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:39 PM (IST)
        

हरेक व्यक्ति न्याय पाने का अधिकार

गुमला : जिला विधिक सेवा प्राधिकार गुमला द्वारा मंगलवार को मंडल कारा गुमला में जेल अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर प्राधिकार के सचिव यशवंत प्रकाश ने विचाराधीन बंदियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के हरेक व्यक्ति को न्याय पाने का अधिकार है। न्याय से कोई भी व्यक्ति वंचित नहीं इसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार का गठन किया गया है। श्री प्रकाश ने महिला सशक्तिकरण पर चर्चा करते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        

बिजली व पानी की समस्या को करें दुरूस्त

गुमला: गुमला विधायक शिवशंकर उरांव ने मंगलवार को परिसदन में विद्युत विभाग व पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अभियंताओं के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने जिला में व्याप्त बिजली व पानी की समस्या को त्वरित दुरूस्त करने की बात कही। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता त्रिभुवन बैठा ने बताया कि शहर में दो स्थानों पर जलमीनार बनने का काम चल रहा हैं। पालकोट रोड में भूमि विवाद के कारण जलमीनार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें