Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

बोलेरो व मोटरसाइकिल की टक्कर में दो घायल

डुमरी : प्रखंड के शंख नदी के समीप मंगलवार की शाम पांच बजे बोलेरो व मोटरसाइकिल की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में मेराल निवासी अनुप बाखला एवं कासीर निवासी अवतार एक्का शामिल हैं। वहीं घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया लेकिन केंद्र में कोई चिकित्सक मौजूद नहीं थे। इस कारण केंद्र में मौजूद एएनएम रोजलीन लकड़ा ने प्राथमिक इलाज कर दोनों घायलों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास

गुमला : गुमला में ईद के दिन टोटो के कर्बला मैदान में सरना चीरा झंडा गाड़कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया। झंडा गाड़े जाने से मुस्लिम समुदाय के बीच रोष व्याप्त हो गया। लेकिन स्थिति को समझते हुए अविलंब एसपी भीमसेन टूटी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एवं मामले को शांत करने में सफल हुए। कर्बला मैदान में जुटे मुस्लिम समुदाय के लोगों को झंडा गाड़कर सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास असामाजिक तत्वों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

फुटबॉल टूर्नामेंट में चर्च रोड की टीम 2-1 से विजयी

चैनपुर : बारवे उवि के खेल मैदान में चल रहा सोशल पुलिसिंग फुटबॉल टूर्नामेंट में मंगलवार को लुथेरान उवि चैनपुर बनाम चर्च रोड के बीच खेला गया। जिसमें चर्च रोड 2-1 से विजयी रहा। दूसरे मैच टोंगो व जयपुर के बीच खेलना था। जयपुर की टीम उपस्थित नही हुई। इसके बाद टोंगो को विजय घोषित किया गया। मौके पर अनूप टोप्पो, संतोष प्रसाद केसरी, राजन पांडेय, संजय कुजूर, अर्जुन मौर्य, मनोज कुजूर, कमलेश रौतिया, विनय नायक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

भाजपा का कार्यकर्ता सम्मेलन आज

लोहरदगा : भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन बुधवार को नगर भवन में आहूत की गई है। इसकी जानकारी भाजपा के मीडिया प्रभारी राजेश कुमार गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आहूत कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी पूरी हो चुकी है। सम्मेलन में छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। मौके पर झारखंड प्रदेश भाजपा के कई दिग्गज नेता उपस्थित रहेंगे। भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रदर्शन कल

गुमला : अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ द्वारा 31 जुलाई को उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। जानकारी प्रदेश संगठन मंत्री रामचंद्र गोप ने दी। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों में दो माह के पोषाहार का भुगतान बाधित है। मांग के बावजूद आंगनबाड़ी सेविकाओं को पोषाहार के बकाए का भुगतान आज तक नहीं किया जा सका है। बताया कि प्रदर्शन के दौरान आंगनबाड़ी सेविकाओं की विभिन्न प्रकार की समस्याओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

चिकित्सक नहीं रहने के मामले की होगी जांच

गुमला : कामडारा में बीते 27 जुलाई को सड़क दुर्घटना में घायलों के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक के नहीं रहने की मामले की जांच करने का आदेश उपायुक्त ने सिविल सर्जन को दिया है। उपायुक्त के आदेश पर सिविल सर्जन मामले की जांच में जुट गए हैं। ज्ञात है कि कामडारा स्वास्थ्य केन्द्र में अक्सर घायलों के इलाज के दौरान चिकित्सक के नहीं रहने का मामला सामने आता रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों द्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

बसिया में हर्षोल्लास से मनी ईद

बसिया : प्रखंड के बसिया एवं किंदिरकेला में ईद का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। किंदिरकेला स्थित नूरी मस्जिद में मो. सरफ राज अहमद के द्वारा ईद की नमाज अदा की गई। बसिया स्थित अक्सा मस्जिद में साढ़े नौ बजे कलीम द्वारा ईद की नमाज अदा की गई। इस दौरान कलीम ने कहा कि पूरे देश व विश्व में अमन चैन के लिए अल्लाह से दुआ मांगा जा रहा है। इससे पूरे विश्व में शांति बनी रहेगी। इस अवसर पर मुख्य रूप से सतार खान, आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

भक्तिमय भजनों के साथ संपन्न हुआ 21वां श्याम महोत्सव

गुमला : श्री श्याम मंडल गुमला द्वारा सिसई रोड स्थित पोद्दार धर्मशाला में आयोजित 21वां श्री श्याम महोत्सव भक्तिमय भजनों के साथ संपन्न हुआ। सोमवार की संध्या सात बजे गोपाल साबू व उनके परिवार के द्वारा ज्योत के साथ गणेश वंदना व दिलवाले कन्हैया., जरा मुरली की तान सुना दे.., राधे का गुलाम.. जैसे भजनों के साथ संकीर्तन प्रारंभ हुआ। जो सुबह चार बजे तक चला। स्थानीय कलाकार प्रमोद गाड़ोदिया, नटवर लाल अग्रवाल, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:24 PM (IST)
        

गृहरक्षकों का पुर्ननामांकन आठ से

गुमला : होमगार्ड 2010 बैच के 246 जवानों का पुर्ननामांकन की तिथि जिला समादेष्टा हरिहर सिंह मुंडा ने घोषित कर दी है। आठ व नौ अगस्त तक करमटोली स्थित कार्यालय में उपायुक्त की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी के द्वारा जवानों का स्वास्थ्य जांच एवं परीक्षणोपरांत पुर्ननामांकन किया जाएगा। इस संबंध में गृहरक्षा वाहिनी संघ के उपाध्यक्ष प्रवीण तिवारी ने बताया कि गृह रक्षक प्रमाण पत्र एवं वर्दी में पासपोर्ट फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

वाहनों की संख्या बढ़ी, पार्किंग नदारद

गुमला : जिले में दो पहिया समेत अन्य वाहनों की संख्या में लगातार इजाफा होता गया लेकिन शहर में कहीं भी पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई। रोज-रोज शहर में हो रहे सड़क जाम, वाहनों के ठहराव को लेकर पुलिस व आम लोगों के बीच बहस इस शहर की एक पहचान बनती जा रही है। शहरी क्षेत्र में पिछले पांच वर्षो की तुलना में विभिन्न श्रेणी के वाहनों की संख्या चार गुणा से भी ज्यादा बढ़ चुकी है। लेकिन उसकी तुलना में सड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

कुडू में फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण, बरामद

कुडू (लोहरदगा) : कुडू थाना क्षेत्र के चंदलासो गांव में सोमवार की देर शाम टेंपो चालक पंचम उरांव के पुत्र मुकेश उरांव (साढ़े तीन वर्ष) का अपराधियों ने पांच लाख रुपए फिरौती के लिए अपहरण कर लिया था। जिसकी सूचना कुडू थाना पुलिस को मिलने के बाद कुडू थाना प्रभारी विनोद कुमार ने एसपी मृत्युंजय कुमार को सूचना दी। एसपी के निर्देश पर किस्को पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन, कुडू थाना प्रभारी विनोद कुमार, किस्को थान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

मिठाई व पान खिलाकर दिया प्रेम का संदेश

रायडीह : प्रखंड में मंगलवार को भाईचारगी का पर्व ईद पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रखंड के नवागढ़ पतराटोली, शंख मोड़ मांझाटोली, बरगी डाड़, महुआटोली, सुरसांग एवं कासिर स्थित ईदगाह में धर्मावलंबियों ने ईद की नमाज अदा की। नमाज अदा करने के बाद धर्मावलंबियों ने एक-दूसरे से गले मिलकर पर्व की बधाई दी। शंख मोड़ मांझाटोली स्थित नव निर्मित जामा मस्जिद में मौलाना अब्दुल गफ्फार ने ईद की नमाज अदा करवाई। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

रायडीह : पुलिस ने मंगलवार को दुष्कर्म मामले के आरोपी मांझाटोली निवासी सूना उरांव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसके खिलाफ थाना में एक पीड़िता द्वारा एक वर्ष पूर्व मामला दर्ज कराया गया था। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार था। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

दो चरणों में संचालित होगा डायरिया नियंत्रण पखवारा

भरनो : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डायरिया नियंत्रण पखवारा का उद्घाटन सोमवार को दक्षिणी भरनो के मुखिया मुकेश उरांव ने किया। इस अवसर पर उपस्थित केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. योगेश शरण ने कहा कि पखवारा का संचालन दो चरणों में होगा। कार्यक्रम के पहले चरण में सहिया द्वारा घर-घर जाकर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों के लिए ओआरएस का एक-एक पैकेट उपलब्ध कराया जाएगा। डायरिया से प्रभावित बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:48 PM (IST)
        

ईद की नमाज अदा कर मांगी अमन चैन की दुआ

गुमला : रमजान के पाक महीना के अंतिम दिन मंगलवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के ईदगाहों व मस्जिदों में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने ईद की नमाज अदा की और समाज में अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों ने आपस में गले लगाकर एक दूसरे को ईद की बधाई दी। मिलाजुला कर जिले भर में ईद का पर्व शांति और सौहार्द से मनाया गया। सुबह सबसे पहले गौस नगर में साढ़े आठ बजे मस्जिद रजाए हबीब में मो. रमजान कादरी ने नमाज अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:43 PM (IST)
        

पंचायत समिति की बैठक आज

चैनपुर : प्रखंड कार्यालय के सभागार में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक 11 बजे से प्रारंभ होगी। उक्त आशय की जानकारी बीडीओ तेज कुमार हस्सा ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:56 PM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव कराना हमारा दायित्व : एसडीओ

गुमला : निष्पक्ष व शांतिपूर्ण विधानसभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर सोमवार को विकास भवन के सभागार में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। एसडीओ आंजनेय युलु दोडडे ने कहा कि क्षेत्र में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराना दायित्व है। इसके लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग से कई दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं। बैठक में उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में आनेवाले चुनौतियों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। इसके अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:23 PM (IST)
        

आपका भविष्य आपके हाथ में : रेजी डुंगडुंग

चैनपुर : परमवीर अलबर्ट एक्का जारी कॉलेज में सोमवार को पायोनियार एडु एड के द्वारा कैरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। मौके पर छात्रों को संबोधित करते हुए एडीजे रेजी डुंगडुंग ने कहा कि आपका भविष्य आपके हाथों में है। आप मेहनत के बदौलत हर मुकाम को हासिल कर सकते हैं। गुमला जिला से काफी लोगों ने प्रशासनिक क्षेत्रों में बेहतर कार्य किया है। यह समय आपलोगों के लिए सुनहरा है। अभी से आप मेहनत करेंगे तो आने व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

चांद का हुआ दीदार, ईद आज

गुमला : सोमवार की रात चांद का दीदार होते ही मुस्लिम धर्मावलंबियों में खुशी छा गई। रोजेदार इफ्तार के बाद चांद देखते हैं एवं इस रात को चांद रात कहा जाता है एवं रात भर मुस्लिम समुदाय के लोग आवश्यक खरीदारी करते हैं। इस दौरान नया कपड़ा, सेवई, दूध आदि की खरीदारी की जाती है। महिलाएं रात में ही पकवान बनाती है। सुबह में मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ने के बाद एक-दूसरे को पर्व की बधाई देने का सिलसिला शुरू होत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

अच्छी वर्षा के लिए हुई पूजा-अर्चना

भरनो : अच्छी बारिश के लिए सोमवार को भरनो बस्ती स्थित देवी मंडप सरना धर्मावलंबियों ने पूजा-अर्चना की। सरना धर्म के पहान सुरेश बाबा की अगुवाई में 201 महिला-पुरुषों ने मारासिल्ली नदी से जल उठाकर दस किलोमीटर की पैदल यात्रा की। इसके उपरांत देवी मंडप के समीप शिवलिंग पर जलाभिषेक कर अच्छी वर्षा की कामना की। पहान सुरेश बाबा ने बताया कि इस वर्ष काफी कम मात्रा में वर्षा हुई है। वर्षा नहीं होने का सीधा असर खे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें