1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

बांस की सामग्री बेच बेटी को पढ़ाया

रायडीह : प्रखंड के सुदूरवर्ती कांसीर पंचायत के जादी माड़ोकोना गांव चर्चा में है। कारण विपरीत परिस्थितियों में भी गांव की बेटी अंजनी कुमारी ने इंटर की कला संकाय की परीक्षा में जिले में तीसरा स्थान प्राप्त करने में सफल रही है। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा अंजनी के पिता भोदा तुरी व माता रीजमुनी देवी को अपनी बेटी की सफलता पर नाज है। भोदा तुरी ने बताया कि वे लोग भूमिहीन है एवं काफी गरीब हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:25 PM (IST)
        

विकास के लिए गुड गवर्नेस जरूरी

गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ,मुख्य सचिव राजीव गौबा सहित अन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को वीडियो कंफ्रें¨सग के माध्यम से गुड गवर्नेंस को लेकर उपायुक्त सहित जिला के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि विकास के लिए गुड गवर्नेंस जरूरी है। पारदर्शिता के साथ काम व भ्रष्टाचार मुक्त शासन लाना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि सभी जिला में लैंड बैंक स्थापित क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:32 PM (IST)
        

निष्कासित ग्रामीण के गांव वापसी का दिया निर्देश

घाघरा : प्रखंड के बेलगाड़ा नवाटोली गांव के बंधन उरांव को डायन-बिसाही का आरोप लगाकर गांव से निकालने का समाचार प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। पीड़ित को वापस गांव भेजने को लेकर शुक्रवार को घाघरा थाना परिसर में गांव के जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों के साथ थाना प्रभारी कलीम अंसारी ने बैठक की। बैठक में थाना प्रभारी कलीम अंसारी ने मुखिया व ग्रामीणों को ग्रामीण बंधन को वापस गांव में रहने द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:10 PM (IST)
        

महिला ट्रैफिकर गिरफ्तार

गुमला : मानव ट्रैफि¨कग के आरोप में रायडीह पुलिस ने कांसिर निवासी महिला बहुरो देवी (60) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं इसी मामले की आरोपी बहुरो देवी की बेटी मुकेर उर्फ गुड्डी फरार है। दोनों के खिलाफ कांसिर गांव के ही बुधराम राम ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। बुधराम ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि करीब छह वर्ष पूर्व उसकी नाबालिग पुत्री जो राजकीय मध्य विद्यालय कांसिर में पढ़ती थी, उसे ठगकर बहु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:01 PM (IST)
        

कला संकाय में अरबाज बने जिला टॉपर

गुमला : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा बुधवार को घोषित इंटरमीडिएट कला संकाय के परिणाम में प्लस टू उच्च विद्यालय भरनो के छात्र अरबाज आलम जिला टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है। उसकी सफलता पर पूरे परिवार में खुशी व्याप्त है। अरबाज के परिजनों ने मुंह मीठा कर टॉपर बनने पर बधाई देते हुए आगे भी इसी तरह की सफलता प्राप्त करने की उम्मीद जताई। अरबाज को कुल 373 अंक प्राप्त हुआ है। वहीं अरबाज के अलावे कई प्रतिभा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:10 PM (IST)
        

नक्सली खुदी मुंडा को घेरने में जुटी पुलिस

गुमला : पालकोट थाना क्षेत्र के जीतियाडाड़ में बुधवार को माओवादियों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस नक्सली कमांडर खुदी मुंडा को घेरने के प्रयास में जुट गई है। गुरुवार को एक रणनीति के तहत पुलिस की चार अलग-अलग टीमों द्वारा पालकोट व रायडीह क्षेत्र के कई गांवों में छापामारी अभियान चलाया गया। इसके तहत वि¨लगबीरा, कटासारू, गोलचुंआ, लोटवा सहित लगभग एक दर्जन उग्रवाद प्रभावित गावों में छापामारी अभियान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:56 PM (IST)
        

बच्चों को दी जाएगी विटामिन एक की दवा

गुमला : सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में गुरुवार को बच्चों के बीच विटामिन ए की दवा वितरण की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिसमें यूनिसेफ के अधिकारी ख्याति तिवारी ने बताया कि नौ माह से पांच वर्ष के बच्चों को विटामिन की दवा निश्शुल्क देनी है। ताकि बच्चे त्वचा रोग, रतौंधी व डायरिया के कुप्रभाव से बच सके। उन्होंने बताया कि इसके लिए माइक्रो प्ला¨नग बनाना है। फील्ड के लिए भी इसकी तैयारी करनी है। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:10 PM (IST)
        

पुलिस व माओवादियों के बीच मुठभेड़

गुमला : पालकोट थानान्तर्गत जितियाडाड़ गांव से सटे जंगल में बुधवार के अपराह्न साढ़े तीन बजे पुलिस व माओवादियों की बीच मुठभेड़ हुई। हालांकि मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने गोली, ग्रेनेड, वर्दी व नक्सली साहित्य बरामद किया है। एसपी भीमसेन टूटी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी माओवादी कमांडर खुदी मुंडा अपने दस्ते के साथ जितियाडाड़ गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:23 PM (IST)
        

अपराधी को लेवी देने गए तीन गिरफ्तार

भरनो : भरनो पुलिस ने मंगलवार की रात थाना क्षेत्र के तुरिअंगा से अपराधी को लेवी की रकम देने गए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं लेवी की रकम 60 हजार रुपये भी बरामद किया है। गिरफ्तार होने वालों में भरनो के पूर्व मुखिया रामधन साहु के पुत्र अजित केशरी, ग्रामीण नवल केशरी व सुभाष महली के नाम शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में सक्रिय अपराधी ¨पटु उरांव ने कुछ दिन पहले पूर्व मुखिया रामधन साहु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:49 PM (IST)
        

टांगी से वार कर किशोर की हत्या

बसिया : थाना क्षेत्र के दलमादीह गांव में मंगलवार की शाम दिनेश खेरवार ने गांव के ही दशरथ खेरवार (14) की टांगी से वार कर हत्या कर दी। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दशरथ खेरवार मंगलवार की शाम में दिनेश खेरवार की पत्नी को साइकिल पर बिठाकर गांव लेकर आ रहा था। दशरथ के साथ साइकिल पर बैठकर पत्नी को आते देख दिनेश खेरवार आक्रोशित हो गया एवं दोनेां के बीच झगड़ा होने लगा। इसी दौरान दिनेश ने अपने हाथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:43 PM (IST)
        

अपराधियों ने जेसीबी व ट्रेक्टर फूंका

घाघरा : थान क्षेत्र के तुरियाडीह गांव में रविवार की रात अपराधियों ने पथ निर्माण करा रही एमएस चौधरी कंस्ट्रक्शन का एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। वहीं चालकों के साथ मारपीट की एवं दस चक्र फाय¨रग कर दहशत पैदा करने की कोशिश की। घटनास्थल पर संतोष टाइगर ने एक पर्चा फेंककर जिम्मेवारी ली गई है एवं खुद को पीएलएफआई का सदस्य बताया है। चालक रामदेव महतो, पूरन महतो व भवन महतो ने बताया कि रात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:37 AM (IST)
        

ई-पंचायत का उद्देश्य पारदर्शिता लाना

गुमला : जिला परिषद कार्यालय के सभागार में छह दिवसीय ई-पंचायत सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को ई- पंचायत के समस्त एप्लीकेशन के बारे में जिला परियोजना प्रबंधक निर्मल कुमार ने जानकारी दी। बताया कि ई- पंचायत का उद्देश्य पारदर्शिता लाना है। पंचायत के हर गतिविधियों के बारे आम लोगों को जानकारी मिलनी चाहिए। उन्होंने बताया कि लोगों को जन्म प्रमाण पत्र,मृत्यु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र आदि के लिए इधर-उधर भाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:41 PM (IST)
        

विकास योजनाओं की उपायुक्त ने की समीक्षा

गुमला : उपायुक्त गौरी शंकर ¨मज ने मंगलवार को अपने कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर जिला में चल रही योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में मनरेगा, सर्व शिक्षा अभियान, मध्याह्न भोजन, एनआरएचएम, मलीन बस्ती योजना, आइसीडीएस, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, पीएमजीएसवाई, त्वरित ¨सचाई लाभ योजना, निर्मल भारत अभियान, दीन दयाल ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:55 PM (IST)
        

भू-माफिया गिरोह का उद्भेदन, दो गिरफ्तार

चैनपुर : चैनपुर पुलिस ने क्षेत्र में सक्रिय भू-माफिया से जुड़े एक बड़े गिरोह का उद्भेदन किया है। चैनपुर निवासी महेंद्र भगत द्वारा निबंधन कार्यालय के पदाधिकारी, अंचल के हल्का कर्मचारी सहित रितेश गुप्ता, नीतू ¨मज, विरेंद्र रौतिया, संध्या देवी, भूषण रौतिया, प्रकाश ¨सह, विजय किण्डो, शिशुपाल ¨सह के खिलाफ लिखित शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रितेश गुप्ता एवं नीतू ¨मज को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:54 PM (IST)
        

पत्थर से कूचकर की होनेवाले ससुर की हत्या

कामडारा : थाना क्षेत्र के कुरकुरा महुआटोली के समीप रविवार की शाम बानो थाना क्षेत्र के बंदराटोली निवासी तौफिल बागे (30) की उसके होने वाले दामाद बसिया के टंगराटोली निवासी सोमा भुईयां ने पत्थर से कूचकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार करते हुए उसके घर से मृतक का बैग व कपड़ा बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार तौफिल बागे और सोमा भूइयां दोनों मुंबई में काम करते थे। तौफिल की पुत्री के साथ सो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:39 PM (IST)
        

बेधड़क जारी है बेशकीमती पेड़ों की कटाई

संसू, घाघरा : घाघरा- गुमला मुख्य पथ पर सड़क के किनारे लगे छायादार व बेशकीमती वृक्षों की कटाई बेरोक टोक जारी है। घाघरा गुमला मुख्य पथ पर कासपोडेया मोड़ के पास लकड़ी तस्कर बेधड़क शीशम, गम्हार व सागवान के छोटे पेड़ों को काटकर कर तस्करी करने में लगे हैं। लेकिन, न तो वन विभाग और ना ही पुलिस की ओर से कोई करवाई की जा रही है। वहीं ग्रामीणों के सामने एक सवाल है की इस परिस्थिति में वृक्षों को काटने से कैसे बचाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 09:14 PM (IST)
        

मानव सेवा में सभी को आगे आने की जरूरत

संवाद सहयोगी, गुमला: भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विपिन ¨सह के नेतृत्व में रविवार को भारत व नेपाल में आए भूकंप से प्रभावित लोगों के सहायतार्थ भिक्षाटन किया गया। इस मौके पर भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी रोहित शारडा ने कहा कि मानव सेवा में सभी को आगे आने की जरूरत है। युवा मोर्चा झारखंड के सभी जिलों में भिक्षाटन कार्यक्रम चलाएगा। प्रधानमंत्री ने भारत का मान सम्मान पूरे विश्व में बढ़ाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 07:44 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने बच्चा मांगे जाने की बात से किया इन्कार

गुमला : गुमला में पिछले कुछ दिनों से गांवों में नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों से बच्चा मांगे जाने की खबर पर पुलिस ने विशेष छापामारी अभियान चलाकर कुल 62 गांव के ग्रामीणों से सच्चाई जानने का प्रयास किया। इस दौरान किसी भी गांव के ग्रामीणों द्वारा गांव में आकर नक्सलियों द्वारा बच्चा मांगे जाने की बात से इन्कार किया। शुक्रवार को प्रेसवार्ता में एसपी भीमसेन टूटी ने वास्तविक तथ्यों को रखते हुए पत्रकारों को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 08:10 PM (IST)
        

बगैर लाइसेंस चल रहे कई नर्सिंग होम

गुमला : गुमला में नर्सिंग होम संचालन की अहर्ता पूरी किए गए बगैर कई नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं। हालांकि इस तरह के संचालित नर्सिंग होम के पंजीयन की प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग में विचाराधीन है। शहर में इस तरह के संचालित नर्सिंग होम में निराला अस्पताल, नम्रता अस्पताल एवं सिसई में संचालित जन विकास ट्रस्ट सेवा केन्द्र शामिल हैं। अमूमन सभी नर्सिंग होम में मरीजों के भर्ती करने के लिए कमरे एवं ऑपरेशन कक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 07:59 PM (IST)
        

चैनपुर में पेजयल उपलब्धता का दावा खोखला

चैनपुर : प्रखंड मुख्यालय में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग का लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने का दावा खोखला साबित हो रहा है। पेयजल स्वच्छता विभाग द्वारा काफी गंदा व कीड़ा युक्त पानी की आपूर्ति की जा रही है, जिससे लोग काफी परेशान हैं। विभागीय अधिकारियों के विरुद्ध लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है । उपभोक्ताओं का कहना है कि वे लोग विभाग को समय पर बिल का भुगतान करते हैं पर विभाग द्वारा स्वच्छ की जगह ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 07:37 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें