1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

भंवराटोली की टीम का खिताब पर कब्जा

पालकोट : प्रखंड के खरवाडीह गांव के खेल मैदान में पंचायतस्तरीय तीन दिवसीय जोड़ा खस्सी फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच गुरुवार को कुटमडीह फुटबॉल क्लब व भंवरा टोली के बीच खेला गया। निर्धारित समय तक कोई गोल नहीं होने के बाद पेनाल्टी का सहारा लिया गया। पेनाल्टी सूट में भंवराटोल की टीम तीन गोल से विजयी रही। मुखिया मायावती देवी ने विजेता टीम को खस्सी दे कर पुरस्कृत किया। मायावती देवी ने कहा की इस तरह के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:13 PM (IST)
        

बच्चों ने धारण किया कृष्ण व राधा का रुप

घाघरा : प्रखंड मुख्यालय स्थित ग्रेटर त्रिवेणी प्ले स्कूल में जन्माष्टमी के अवसर पर डांडिया नृत्य व मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने डांडिया नृत्य किया एवं मटका भी फोड़े। वहीं विजेता प्रतिभागियों को स्कूल प्रबंधन के द्वारा पुरस्कृत किया गया। मौके पर शिक्षिका रीना महापात्रा ने कहा कि छोटे बच्चों को प्रतियोगिता से जोड़ने से बच्चों में उर्जा आती है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

बच्चों के आदत में डालें स्वच्छता के आयाम

गुमला : जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरु पुष्पा टोप्पो ने शुक्रवार को एसएस हाई स्कूल सभागार में सरकारी हाई स्कूलों के प्रधान शिक्षकों के साथ मासिक बैठक की। बैठक में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान और विभागीय निर्देशों के प्रगति पर विद्यालयवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 'स्वच्छ विद्यालय स्वच्छ बच्चे' अभियान को विद्यालयों में सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:03 PM (IST)
        

तैयारियां पूरी, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव आज

गुमला : श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के लेकर गुमला और आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल हैं। सामूहिक पूजा स्थलों में लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई जबकि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पूजा के लिए लोगों ने शुक्रवार को दिन भर खरीददारी की। गुमला के रौनियार धर्मशाला, गोपाल मंदिर और श्री बड़ा दुर्गा मंदिर में सामूहिक महोत्सव का आयोजन होता है। पालकोट रोड स्थित रौनियार भवन में रौनियार वैश्य समाज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:58 PM (IST)
        

ट्रकों की टक्कर में चालक घायल

घाघरा : थाना क्षेत्र के देवाकी बाबाधाम के समीप दो बॉक्साइट ट्रकों के आमने5सामने भिड़ंत में ट्रक ड्राइवर म¨नदर यादव गंभीर रुप से घायल हो गया। ग्रामीणों की मदद से घायल ड्राइवर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घटना के संबंध मे ग्रामीणो ने बताया कि बॉक्साइट पत्थर लदा ट्रक आदर की तरफ से तेज गति से आ रहा था। इस दौरान विपरीत दिशा से ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:54 PM (IST)
        

निर्माणाधीन सड़कों की जांच कर करें प्राथमिकी : रामचंद्र

गुमला : विकास भवन के सभागार में शुक्रवार को जिला योजना समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने एनपीसीसी व एनबीसीसी द्वारा सड़क निर्माण में गड़बड़ी किए जाने पर रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि एनपीसीसी व एनबीसीसी द्वारा निर्माणाधीन अन्य सड़को की जांच डीसी स्वयं जांच कर प्राथमिकी दर्ज करें। दोनों कंपनी द्वारा राशि की लूट की गई है। विधिक कार्रवाई की जानी चाहिए। बैठक में ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:36 PM (IST)
        

मुखिया ने पकड़ा फर्जी हस्ताक्षर

घाघरा : प्रखंड के नव प्राथमिक विद्यालय पिठ्वर टोली के प्रधानाध्यापक लालदेव लोहरा के द्वारा वेतन निकासी के लिए ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष मनी उरांव का फर्जी हस्ताक्षर देवाकी पंचायत की मुखिया निलमुनी देवी ने पकड़ लिया। प्रधानाध्पक लालदेव मनी उरांव का फर्जी हस्ताक्षर कर अपसेंटी पंजी पर मुखिया से हस्ताक्षर कराने पहुंचे थे। मुखिया निलमुनी देवी ने बताया कि फर्जी हस्ताक्षर पकड़ में आने पर उन्होंने अफसे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:24 PM (IST)
        

गुरु-शिष्य संबंध में आया है बदलाव

गुमला : पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन की याद में उनके जन्म दिवस पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। समय के साथ गुरु शिष्य के संबंध में काफी बदलाव आए हैं। इस संबंध में शास्त्री नगर गुमला निवासी शिक्षक उत्तम कुमार मुखर्जी कहते हैं कि गुरु शिष्य की परंपरा पहले वाली नहीं रही। समय के साथ इसमें काफी बदलाव आ गए हैं। जो बहुत ही ¨चतनीय है। समाज के लोग अपनी संस्कृति से दूरी बना रहे हैं। व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:16 PM (IST)
        

बच्चों के प्रति शिक्षकों का गहरा हो लगाव

बसिया : संत चा‌र्ल्स पब्लिक स्कूल कुम्हारी में शुक्रवार को शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर देश के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। विद्यालय के सचिव ज्योति लकड़ा ने डॉ. राधाकृष्णन की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एक शिक्षक के रूप में उनका बच्चों से गहरा लगाव था। उन्होंने वर्तमान परिपेक्ष्य में भी शिक्षकों को बच्चों के साथ गह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:09 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने की प्राथमिकी

गुमला : शहर के हरिओम कालोनी निवासी अनिल कुमार ¨सह ने खड़िया पाड़ा निवासी सुनील केरकेट्टा पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में अनिल ने आरोप लगाया है कि वह पेशे से होटल संचालक हैं एवं कचहरी परिसर में होटल संचालित करता है। बीते गुरूवार को सुनिल केरकेट्टा उसके होटल में आया और उससे एक लाख रुपया रंगदारी की मांग की। वहीं प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:06 PM (IST)
        

उत्कृष्ट योगदान के लिए पांच शिक्षक सम्मानित

पालकोट : प्रखंड संसाधन केंद्र में शुक्रवार को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देनेवाले पांच शिक्षकों को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में प्राथमिक विद्यालय पानीसानि के हवा खेस, मध्य विद्यालय मलई के भीमेस्वर नायक, मध्य विद्यालय दोलबीर के राजीव रंजन प्रसाद, मध्य विद्यालय पोजेंगा के रामबरन साहु , मध्य विद्यालय अंबेराडीह के लीलावती देवी का शामिल है। प्रखंड शिक्षा प्रसार पधाधिकारी राजकुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:03 PM (IST)
        

स्वास्थ्य मंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित

गुमला : शिक्षक पुरस्कार योजना के तहत शुक्रवार को गुमला जिला के पांच उत्कृष्ट शिक्षकों को स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी द्वारा सम्मानित किया गया। श्री चंद्रवंशी शुक्रवार को विकास भवन में प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद शिक्षकों को सम्मानित किया। शिक्षक दिवस के अवसर पर जिलास्तरीय शिक्षक पुरस्कार योजना के तहत सम्मानित होने वाले शिक्षकों में राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय जैरागी के श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:00 PM (IST)
        

क्रेशर संचालकों की बैठक छह को

गुमला : गुमला जिला क्रेशर एसोसिएशन की बैठक छह सितंबर को बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में पूर्वाह्न 11 बजे से होगी। यह जानकारी क्रेशर एसोसिएशन के अध्यक्ष रवींद्र चौधरी ने दी। उन्होंने गुमला जिला के सभी क्रेशर संचालकों को बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है। बैठक में क्रेशर संचालन में आ रही समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:48 PM (IST)
        

तीन अंचलाधिकारियों के वेतन पर रोक

गुमला : विकास भवन के सभागार में उपायुक्त दिनेश चंद्र मिश्र ने शुक्रवार को वनाधिकार अधिनियम को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें वनाधिकार से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में बिशुनपुर, रायडीह व गुमला के अंचल अधिकारियों का कार्य असंतोषजनक पाए जाने पर अगले आदेश तक के लिए वेतन भुगतान पर रोक लगाने की बात कही। उन्होंने गुमला वन विभाग के रेंजर महादेव उरांव को फटकार लगाते हुए कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:42 PM (IST)
        

करंट लगने से मवेशी की मौत

गुमला : थाना क्षेत्र के संवरिया गांव में मंगलवार को बिजली के करंट लगने से बंधना उरांव का दो मवेशी (एक बैल व एक गाय) की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार को बंधना मवेशियों के विचरण के लिए छोड़ दिया था। गांव से लगभग आधा किलोमीटर दूर बिजली का तार टूट कर गिर गया था। बंधना का दोनों मवेशी बिजली तार के चपेट में आ गए और घटनास्थल पर ही दोनों मवेशी की मृत्यु हो गई। बंधना एक किसान है। किसान का एक गर्भवती ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:34 PM (IST)
        

कृषि बीमा की अवधि 15 तक

गुमला : केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना को झारखंड में अवधि विस्तार देकर राज्य के किसानों को थोड़ी राहत दी है। झारखंड में मानसून की बेरूखी से किसान ¨चतित हैं। धान सहित अन्य फसलें खेतों में डालकर किसान बारिश का इंतजार कर रहा है। विपरीत परिस्थिति में किसानों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना चलाया जा रहा है। केंद्र सरकार से बीमा कराने की तिथि को बढ़ाते हुए 1... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:30 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों की बैठक कल

गुमला : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक महासंघ जिला समिति गुमला की बैठक छह सितंबर को एसएस प्लस टू हाई स्कूल परिसर में दिन के 11 बजे से होगी। बैठक में पारा शिक्षक आंदोलन की समीक्षा एवं आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिला पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष अर्जुन साय ने गुमला जिला के सभी पारा शिक्षकों को शामिल होने का अनुरोध किया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:27 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में घायल

घाघरा : थाना क्षेत्र के चपका गांव के समीप शुक्रवार की सुबह टेंपो व साइकिल के बीच हुई टक्कर मे नोनी निवासी संपति मलार (50) गंभीर रुप से घायल हो गया। स्थानीय ग्रामीणों ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार घायल घाघरा के साप्ताहिक हाट से अपनी साइकिल से नोनी अपने गांव जा रहा था। इसी दौरान टेंपो से टकरा गया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:19 PM (IST)
        

भारत को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने का दिया संदेश

गुमला : घर में माता-पिता और स्कूल में शिक्षक छात्रों का भविष्य सजाने और संवारने का काम करते हैं। माता-पिता बच्चे को जन्म देता है तो गुरु ज्ञान। गुरु ज्ञान से बच्चों को स्वस्थ और सुंदर बनने का संदेश देते हैं, इसलिए समाज में गुरु का स्थान पूजनीय है। उक्त बातें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने स्कूली बच्चों से देश को स्वच्छ और स्वस्थ बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:16 PM (IST)
        

संगठन विस्तार पर हुई चर्चा

गुमला : भाकपा माले कार्यकर्ताओं की बैठक शुक्रवार को सिसई प्रखंड में हुई। जिसमें प्रखंड सचिव आदित्य ¨सह ने संगठन के मजबूती और विस्तार पर कार्यकर्ताओं से चर्चा की। बैठक में कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बहुमत के मद में चूर है। जिसका परिणाम जन विरोधी नीति लागू कर रहे हैं और लाखों जनता को सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को मजबूर कर रहे हैं। बैठक में भ्रष्टाचार और जन समस्याओं के खिलाफ आंदोलन करने की रण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:00 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें