गुमला

  • दो वाहनों की टक्कर में दो बारती की मौत, पांच घायल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:31 PM (IST)

    गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के एनएच 23 पर चाइरअम्बा मोड़ खोरा के समीप शनिवार की अलसुबह एक सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। मरने वालों में बिशुनपुर के महुआटोली निवासी 30 वर्षीय महावीर उरांव और चम्पाटोली निवासी 30 वर्षीय सूरजा उरांव के नाम शामिल हैं। जबकि, रांची मोरहाबादी के मंगलेश्वर उरांव, अमरेश उरांव, संतोष उरांव, ईश्वर उरांव और रूपेन देवी घायल हैं। सभी घायलों का इला... और पढ़ें »

  • शोभा की वस्तु बनी मास्ट लाईट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    रायडीह : रायडीह और मांझाटोली में एक साल पूर्व लगी हाई मास्ट लाइट शोभा की वस्तु बनी हुई है। ग्रामीण राकेश झा व गोंविद रजक ने बताया कि शंख मोड़ मांझाटोली में अंतरराज्यीय सीमा होने के कारण यात्री बसों से सवारी रात में चढ़ते- उतरते हैं। लेकिन अधेरा में चोर उच्चकों का भय सताता है। यहां व्यावसायिक केंद्र होने के वजह से भी लोगों की आवाजाही रहती है। वहीं रायडीह के लालो राय विक्की गुप्ता वीरेंद्र साहू ने... और पढ़ें »

  • गोशाला टोला में पेयजल संकट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:14 PM (IST)

    सिसई : प्रखंड के रेड़वा पंचायत के लावागाई गोशाला टोला के लोगो को पानी के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। टोला में एक भी हैंडपंप नहीं होने के कारण ग्रामीणों को काफी दूरी से पानी लाना पड़ता है। ग्रामीण शीला भगत, अघन भगत,महेश भगत,रेंघा भगत,भीम भगत,करमचंद भगत,रविन्दर भगत,पवन कुमार भगत आदि का कहना है कि गोशाला टोला मे हैंडपंप की काफी आवश्यकता है। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि व प्रशासन से भी हैंडपंप लगवाए ... और पढ़ें »

  • ¨सचाई संसाधनों को दुरुस्त करने की कवायद शुरू

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    गुमला : किसानों के खेतों तक तीन फसलों के लिए ¨सचाई उपलब्ध कराने की योजना पर प्रशासन ने अमल करना शुरू कर दिया है। जिले की विभिन्न ¨सचाई योजनाओं की अद्यतन स्थिति का उपायुक्त श्रवण साय व एसपी भीमसेन टुटी निरीक्षण कर रहे हैं। इसी कड़ी के तहत शनिवार को उपायुक्त व एसपी ने विभागीय अधिकारियों के साथ चैनपुर के जयपुर, तिगावल, का¨तग व गुलाबगंज जलाशय का निरीक्षण किया और जलाशयों से सिंचित होने वाली भू-क्षेत्रो... और पढ़ें »

  • तालाब में विराजमान हुई मां सरस्वती

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    कामडारा : प्रखंड के पोकला बाकुटोली सालेगुटू कुरकुरा हाफू समेत ग्रामीण इलाकों मे शनिवार को मां सरस्वती की पूजा धूमधाम के साथ मनाई गई। विद्यालयों के बच्चों में सरस्वती पूजा को लेकर काफी उत्साह देखा जा गया। बच्चों ने पूजा पंडालों को काफी आकर्षक ढंग से सजाया। नव युवक संघ ने बड़ा तलाब के बीचो-बीच पंडाल सजाकर मां सरस्वती की पूजा की। यह लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा।और पढ़ें »

  • विस अध्यक्ष ने मां सरस्वती के किए दर्शन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    बसिया : प्रखंड के विभिन्न शिक्षण संस्थानों व चौक-चौराहों पर शनिवार को सरस्वती पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालयों में पूजा के दौरान विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा गया। जबकि विभिन्न चौक-चौराहों पर युवाओं ने पूजा की। विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने बसिया धर्मशाला स्थित पूजा पंडाल पहुंचकर सरस्वती मां के दर्शन किए। मौके पर मनीष कुमार साहू, मनोज ओहदार, दिनेश साहू आदि शामिल थे।और पढ़ें »

  • परीक्षा को ले निषेधाज्ञा लागू

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    गुमला : 16 फरवरी से झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से आयोजित मैट्रिक व इंटर की परीक्षा को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी ने परीक्षा केंद्र के 500 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। परीक्षा केंद्र के आसपास पांच से अधिक की संख्या में भीड़ जुटाना, लाउड स्पीकर का उपयोग करना, जुलूस निकालना, हथियार लेकर चलना पर पूर्ण से प्रतिबंध रहेगा। अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कन्हैया राजहंस ने आदेश पत्र जारी कर अनुपालन... और पढ़ें »

  • राशन डीलर को समय पर डीडी बनाने का निर्देश

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    रायडीह : राजीव गांधी सेवा केंद्र के सभागार में शनिवार को बीडीओ ने राशन डीलरों के साथ बैठक की। बीडीओ डॉ. शिशिर कुमार ¨सह ने कहा कि अक्टूबर व नवंबर में गेहूं का आवंटन नहीं मिलने के कारण कार्डधारियों को प्रति यूनिट गेहूं के बदले चावल पांच-पांच किलो ही दिया गया था। इसलिए इस माह में अधिक वितरण किए गए चावल का सामंजस्य करना है। उन्होंने समय पर डीडी बनाने का निर्देश दिया। मौके पर बीसीओ अशफाक अहमद, बसंत सा... और पढ़ें »

  • आज लगेगा जांच शिविर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    गुमला : सिसई स्थित जन विकास ट्रस्ट अस्पताल में रविवार को नि:शुल्क मोतिया¨बद ऑपरेशन सह लेंस प्रत्यारोपण शिविर आज लगेगा। यह जानकारी अस्पताल के नेत्र चिकित्सा सहायक नीलू कुमारी ने दी।और पढ़ें »

  • रसोइया संघ की बैठक आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    गुमला : जिला के रसोइया व संयोजिकाओं की बैठक रविवार को 11 बजे गुमला प्रखंड परिसर में होगी। जिला अध्यक्ष देवकी देवी ने गुमला जिला के रसोइयाओं व संयोजिकाओं को बैठक में भाग लेने की अपील की है।और पढ़ें »

  • बैठक आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    गुमला : बेरोजगार प्रशिक्षित शिक्षक संघ की बैठ रविवार को सुबह 11 बजे से कचहरी परिसर में होगी। बैठक में नियुक्ति से संबंधित विषयों पर विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी। यह जानकारी लालमोहन साहु ने दी।और पढ़ें »

  • बैठक 15 को

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    घाघरा : प्रखंड कार्यालय के सभागार में 15 फरवरी को पंचायत समिति की बैठक होगी। बैठक में सभी विभाग के प्रखंड स्तरीय अधिकारी, बैंकों के शाखा प्रबंधक एवं पंचायत समिति के सदस्य उपस्थित शामिल होंगे। यह जानकारी पंचायत समिति के सचिव सह प्रखंड विकास पदाधिकारी शशि नीलिमा डुंगडुंग ने दी।और पढ़ें »

  • सरना समिति की बैठक आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    डुमरी : प्रखंड सरना समिति की बैठक रविवार को टांगरडीह गांव स्थित झखरा कुंबा में होगी। बैठक में समाज के विकास पर चर्चा की जाएगी। समिति के सचिव शंकर भगत ने बैठक में समिति सदस्यों से उपस्थित रहने का अनुरोध किया है।और पढ़ें »

  • मां शारदे की चलंत मूर्ति बनी आकर्षण का केंद्र

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    पालकोट: पालकोट स्थित विभिन्न शिक्षण संस्थानों में शनिवार को विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई । पूजा को लेकर पालकोट में खासा उत्साह देखा गया ,पालकोट के शितलपुर व जोगीटोंगरि व शीतलपुर के गुफा में युवाओ द्वारा चलंत मूर्ति का स्थापना कर पालकोट में सरस्वती पूजा के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ने का काम किया। शीतलपुर गुफा को काफी आकर्षक तरीके से सजाया गया, पहाड़ो में कई तरह की लाइटे लगाई ग... और पढ़ें »

  • श्रद्धा भक्ति के साथ हुई मां शारदे की पूजा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    भरनो : बसंत पंचमी के अवसर पर विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा भरनो स्थित सभी सरकारी विद्यालयो में शिक्षक संस्थानों में श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया गया। ।भरनो के सभी पूजा पंडालो को एक दिन पूर्व से ही आकर्षक ढंग से सजाया गया। वहीं भरनो बस्ती स्थित विद्या नगर में पूजा समिति द्वारा बनाया गया विशाल शिव¨लग के आकार का पूजा पंडाल आकर्षण का केंद्र रहा। इधर पंडित मुहल्ला, माडल विद्यालय,सरस्वती शिशु मंदिर,ल... और पढ़ें »

  • दो वाहनों की टक्कर में दो बारती की मौत, पांच घायल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के एनएच 23 पर चाइरंबा मोड़ खोरा के समीप शनिवार की अहले सुबह एक सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। मरने वालों में बिशुनपुर के महुआटोली निवासी 30 वर्षीय महावीर उरांव और चम्पाटोली निवासी 30 वर्षीय सूरजा उरांव के नाम शामिल हैं। जबकि रांची मोरहाबादी के मंगलेश्वर उरांव, अमरेश उरांव, संतोष उरांव, ईश्वर उरांव और रूपेन देवी घायल हैं। सभी घायलों का इल... और पढ़ें »

  • गुमला में दो ग्रामीणों की गला रेतकर हत्या

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:44 PM (IST)

    गुमला : गुमला जिला के दो अलग-अलग गांव में शुक्रवार की रात दो ग्रामीणों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। दोनों घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पहली घटना पालकोट थाना क्षेत्र डोंगा पहाड़ गांव के 35 वर्षीय रतिया मांझी की मठा बाजार टाड़ के समीप अज्ञात अपराधियों ने गला रेतकर हत्या कर दी। मृतक की भाभी ललिता देवी ने पुलिस को बताया कि मृतक शुक्रवार की सुबह मठा बाजार गांव गया था। शाम में घर नहीं पहुंचने ... और पढ़ें »

  • तकनीकी युग में छोटी पड़ती जा रही दुनिया : स्पीकर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:39 PM (IST)

    बसिया/कामडारा : वर्तमान युग आधुनिक तकनीक का है। आधुनिक तकनीक में देश इतना आगे बढ़ता जा रहा है कि दुनिया छोटी लगने लगी है। गुमला के बसिया और कामडारा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में आठवीं की छात्राओं को टैब वितरण करने से पहले उन्हें संबोधित करते हुए झारखंड विधान सभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने शनिवार को कामडारा और बसिया के कस्तूरबा विद्यालय में 40-40 छात्राओं के बीच टै... और पढ़ें »

  • निरीक्षण प्रतिवेदन कराएं उपलब्ध

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:49 PM (IST)

    गुमला: उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र जारी कर भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक का निरीक्षण प्रतिवेदन 1999-2000 से 2013-14 तक आपत्ति कंडिकाओं का अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। कहा कि वांछित अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के लिए कई बार स्मार पत्र जारी किए जाने के बावजूद उपलब्ध नही कराया जाना बहुत ही खेद का विषय है। उल्लेखनीय है कि ... और पढ़ें »

  • बाल मेला में दिखी बच्चों की व्यावसायिक सोच

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:32 PM (IST)

    गुमला : गुमला के सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में शनिवार को बाल मेला का आयोजन किया गया। बाल मेला को लेकर शिशु व विद्या मंदिर के बच्चों में खासा उत्साह दिखाई पड़ रहा था। बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी बाल मेला का आनंद उठा रहे थे। बाल मेला में बच्चों के व्यावसायिक सोच के साथ-साथ मनोरंजन और उनकी समृजनशीलता का समावेश था। वे लजीज व्यंजन के व्यावसायिक स्टॉल लगाकर ग्राहकों को आकर्षित करने का काम कर रहे थे। ब... और पढ़ें »

(News from Gumla, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें