Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

सरना क्लब ने पाइका क्लब को हराया

सिसई : बरगांव करंजटोली सिसई के खेल मैदान में पाइका क्लब बरगांव द्वारा आयोजित चार दिवसीय खस्सी फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच मंगलवार को सरना फुटबॉल क्लब बरटोली व बरगांव के बीच खेला गया। जिसमें सरना क्लब बरटोली ने पाइका क्लब को ट्राई ब्रेकर के सहारे 2-0 से हराकर विजयी रही। फाइनल मैच के शुभारंभ से पूर्व दो पूर्व विधायक समीर उरांव व दिनेश उरांव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। मौके पर खिलाड़ियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

48 घंटे से विद्युत आपूर्ति बाधित

घाघरा : प्रखंड में पिछले 48 घंटे से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। जिसके कारण प्रखंड के 120 गांव अंधेरे में है। भाजपा नेता भिखारी भगत दर्जनों कार्यकर्ता के साथ फ्रेंचाइजी कार्यालय पहुंचे तथा हंगामा किया। श्री भगत ने कहा कि घाघरा में बिजली नही रहेगा तो फ्रेंचाइजी कार्यालय भी नहीं रहेगा। बाहर की संस्था के द्वारा विभाग लूटने का प्रयास किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

लीड बॉक्स ::::: सड़क दुर्घटना में दो की मौत, एक गंभीर

गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के टैंसेरा मध्य विद्यालय के समीप मंगलवार की शाम चार बजे सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। मरनेवालों में बसिया निवासी हीरा देवी (40) व टिकुल निवासी सरिता कुमारी (22) का नाम शामिल है। जबकि सुरसुरिया निवासी भौंका उरांव गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतका हीरा देवी और सरिता देवी आपस में रिश्तेदार थीं। जानकारी के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

'हल्ला बोल' को लेकर चलाया जाएगा जन संपर्क

गुमला : भाजपा द्वारा आगामी 24 सितंबर को 'हल्ला बोल' कार्यक्रम की सफलता के लिए पूरे जिले में व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम को गति देने के लिए 18 सितंबर को भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक ज्योति संघ भवन में आयोजित की गई है। जिसमें जिला के पदाधिकारियों के अलावा सांसद सुदर्शन भगत, विधायक कमलेश उरांव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, मंच मोर्चा के जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष आदि उपस्थित रहेंगे। जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

गरीबी हटाना महिला मंडल का उद्देश्य : सुजीत

रायडीह : राज्य आजीविका मिशन के प्रशिक्षण एवं क्षमताव‌र्द्धन विशेषज्ञ सुजीत बारी ने कहा कि गांवों में हमेशा के लिए गरीबी को हटाना ही महिला मंडल का उद्देश्य होना चाहिए। महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे आ रही है। यह प्रगति का सूचक है। श्री बारी मंगलवार को एसएस हाई स्कूल रायडीह के क्रिडांगन में महिला विकास मंडल रायडीह के वार्षिक आम सभा में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा योजनाएं सीमित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

सर्वाधिक बोली जाती है हिंदी : मालविका

गुमला : 14 से 28 सितंबर तक चलने वाली हिंदी दिवस पखवाड़ा को लेकर सोमवार को महिला महाविद्यालय गुमला में नेहरू युवा केंद्र द्वारा पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर छात्राओं को संबोधित करते हुए महाविद्यालय की हिंदी विभागाध्यक्ष मालविका श्रीवास्तव ने कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा है। देश में सर्वाधिक हिंदी ही बोली जाती है। हिंदी बहुत ही प्रिय भाषा है। हमें हिंदी को अपनाना चाहिए तथा दूसरों को भी ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        

कंपलीट पैकेज थे एसडीपीओ पांडेय : एसपी

गुमला : गुमला के निवर्तमान एसडीपीओ दीपक पांडेय कंपलीट पैकेज थे। एक सफल पुलिसकर्मी के सभी गुण उनमें मौजूद थे। उक्त बातें सोमवार को गुमला थाना परिसर में आयोजित निवर्तमान एसडीपीओ की विदाई समारोह में उपस्थित पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए एसपी भीमसेन टूटी ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि करीब दो वर्ष के कार्यकाल में एसडीपीओ ने पूरी लगन व निष्ठा के साथ काम को एक टास्क एवं कर्तव्य समझकर किया एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:18 PM (IST)
        

'फुट डालो, शासन करो' की नीति अपना रही सरकार

गुमला : झारखंड अनुसचिवीय कर्मचारी संघ के प्रदेश महासचिव पुरूषोत्तम साहु ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 'फुट डालो, शासन करो' की नीति को प्रतिपादित कर रहे हैं। पदाधिकारियों, प्रोफे सरों, शिक्षकों को विशेष पैकेज देने की बात मुख्यमंत्री द्वारा कही जा रही है। जबकि कर्मचारियों के लिए किसी प्रकार की लाभ देने की घोषणा नहीं की जाती है। राज्य के कई विभागों का अबतक नियमावली नही बन पाई है। नियमावली बनान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

सड़क के किनारे नहीं लगाएं दुकान

गुमला : फुटपाथ दुकानदार संघ की बैठक सोमवार को सब्जी मार्केट स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण में हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए विनय गोप ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जब अतिक्रमण अभियान चलाया जाता है तो पहला प्रहार गुमटी, ठेला, खोमचा वालों पर होता है। राज्य सरकार द्वारा फुटपाथ दुकानदारों के लिए व्यवस्था करने का आदेश जारी किया है, लेकिन अब तक किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। बैठक में सब्जी विक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:00 PM (IST)
        

फुटबॉल टूर्नामेंट में लोटाकोना बना विजेता

गुमला : जारी प्रखंड अंतर्गत आदर्श ग्राम अमगांव के खेल मैदान में चार दिवसीय जोड़ा खस्सी फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। फाइनल मैच महुआटोली जशपुर बनाम निन्हैं आसरा लोटाकोना चैनपुर के बीच खेला गया। जिसमें लोटाकोना की टीम विजयी रही। विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। मौके पर मुख्य रूप से पंचायत समिति सदस्य अगस्टुन मिंज, रेफरी उर्बानुस बाड़ा, निअरजन टोप्पो, बारखोमिस तिग्गा, निर्मल कुज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:55 PM (IST)
        

जिउतिया पर्व आज

गुमला : आश्रि्वन महीने में कृष्ण पक्ष के अष्टमी तिथि को पुत्र के दीर्घायु के लिए किया जाने वाला पर्व जिउतिया मंगलवार को गुमला में मनाया जाएगा। माताएं उपवास व्रत कर पूजा-अर्चना करेंगी एवं दूसरे दिन यानि नवमी को पारन के साथ पर्व संपन्न होगा। पर्व की तैयारी को लेकर सोमवार को बाजार में बंद के बावजूद काफी भीड़ रही। महिलाएं फुटपाथ पर बैठे दुकानदारों से जिउतिया सहित अन्य पूजन सामग्री की खरीदारी की। विशेषक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

वज्रपात से महिला की मौत

घाघरा : थाना क्षेत्र के बुरहु गांव में रविवार की शाम वज्रपात से महिला लाथो देवी (40) की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक सुबह में अपने खेत में काम करने गई थी। इसी दौरान अचानक वज्रपात हुआ और वहीं महिला की मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में गुमला का रहा दबदबा

गुमला : रांची के होटवार में 12 से 14 सितंबर तक आयोजित राज्यस्तरीय विद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता में गुमला एक खिलाड़ी ने स्वर्ण पदक जबकि छह खिलाड़ियों ने कास्य पदक प्राप्त कर गुमला का गौरव बढ़ाया है। सुकरमुनी कुमारी ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। जबकि कास्य पदक प्राप्त करने वालों में निलोफोर बेथेल एक्का, वीणा तिर्की, बालक वर्ग में निलेश कुमार साहु, अमित कुमार साहु, दीपक कुमार व रौशन कुमार साहु शामिल है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

लीड----माओवादी बंद का व्यापक असर

लातेहार : भाकपा माओवादियों का एक दिवसीय झारखंड बंद का व्यापक असर जिला मुख्यालय समेत महुआडांड़, गारू, हेरहंज, बारियातु, बालूमाथ, मनिका, बरवाडीह समेत सभी प्रखंडों में देखा गया। मेदिनीनगर-रांची मुख्य मार्ग पर एक भी वाहन नहीं चलने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जबकि रेलों में भी यात्रियों की भारी भीड़ देखी गई। महुआडाड़, बारियातु, बरवाडीह में बैंक व अन्य कई सरकारी कार्यालय बंद रहे। वहीं जिला म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:12 PM (IST)
        

ग्रामीणों को सुविधा उपलब्ध कराना प्राथमिकता : कमलेश

गुमला : गुमला विधायक कमलेश उरांव ने कहा कि जन समुदाय की सुविधा के लिए हरसंभव सहायता किया जाएगा। ग्रामीणों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराना मेरी प्राथमिकता है। विधायक रविवार को गुमला प्रखंड स्थित तेलगांव में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोग गांव की समस्या से अवगत कराएं हम समस्याओं को दूर करने की कोशिश करेंगे। तेलगांव के लोग काफी मेहनती और संगठित हैं। मौके पर ग्रामीणों ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:57 PM (IST)
        

जिले में पीएलएफआई बंदी असरदार

गुमला : विशुनपुर में पुलिस गोलीबारी में दो निर्दोष की हुई हत्या के विरोध में रविवार को आहूत पीएलएफआई संगठन द्वारा बंद का गुमला एवं आसपास के क्षेत्रों में असर देखा गया। बंदी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा और आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह से बाधित रहा। बंद के कारण सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। वाहनों का परिचालन ठप रहा तथा बॉक्साइट की ढुलाई बंद रहा। बंद के कारण तीन करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

खेल के क्षेत्र में कई संभावनाएं : मिसीर

गुमला : युवा वर्ग खेल के क्षेत्र में भविष्य बना सकते हैं। खेल के क्षेत्र में कई संभावनाएं हैं। रविवार को रायडीह के रूकरूम स्कूल मैदान में सरना युवा क्लब रूकरूम द्वारा आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सह भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य मिसीर कुजूर ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मेहनत व लगन से पढ़ाई के साथ-स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

944 में 579 गांवों में हुआ विद्युतीकरण

गुमला : जिले में राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना आधी-अधूरी है। जिला में 944 राजस्व गांव हैं और 159 पंचायत। लेकिन पिछले सात वर्षो में मात्र 579 गांवों में ही विद्युतीकरण का काम पूरा हो सका है। अभी भी 265 गांवों में बिजली पहुंचनी बाकी है। राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण परियोजना से हर घर को रोशनी देने की कोशिश पिछले सात वर्षो से चल रही है। लेकिन सफल नहीं हो सकी। करोड़ों की राशि खर्च करने के बाद भी सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

बॉक्साइट की ढुलाई रही बंद

घाघरा : पीएलएफआई उग्रवादी संगठन द्वारा आहूत एक दिवसीय बंद का असर घाघरा में भी देखा गया। बंद के दौरान बॉक्साइट की ढुलाई नहीं हुई। चालक बेरोजगार रहे। मजदूरों ने भी उत्खनन का कार्य नहीं किया। इस कारण लाखों का कारोबार प्रभावित हुआ। बंदी के कारण सुबह से ही दुकानों में ताला लटका रहा। वाहनों का परिचालन नहीं हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

ओड़िशा ने झारखंड टीम को किया पराजित

सिसई : संत तुलसीदास उवि सिसई के खेल मैदान में रविवार को ओड़िशा व झारखंड के बीच एकदिवसीय प्रदर्शनीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन खेल प्रेमियों द्वारा किया गया। टूर्नामेंट में ओड़िशा की टीम ने झारखंड टीम को 3-0 से पराजित किया। प्रदर्शनीय मैच का उदघाटन आजसू के डॉ. देवशरण भगत ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए श्री भगत ने कहा कि काफी वर्षाें के बाद इस तरह की प्रतियोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें