Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

गुमला में सोनिया ने खेला आदिवासी कार्ड

गुमला : कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को गुमला में आयोजित चुनावी सभा में आदिवासी कार्ड खेलते हुए क्षेत्र के आदिवासियों को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया। परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि प्रचुर संपदा से परिपूर्ण झारखंड व क्षेत्र की जनता विशेषकर यहां के आदिवासियों के विकास में भाजपा बाधक बनी रही। कहा कि राज्य गठन से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

आदिवासियों को रिझाया, झारखंड की तस्वीर बदलने का किया वादा

गुमला : रविवार को गुमला में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जहां अदिवासी हित की बात कह उन्हें रिझाया, वहीं झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदलने का वादा भी किया। उनके तेवर से लगा कि लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार का बदला कांग्रेस झारखंड के चुनाव में अपनी दमदार वापसी कर लेना चाह रही है। कहा, कांग्रेस ने आजादी के बाद से अब तक आदिवासियों व दलितों के उत्थान के लिए संघर्ष किया है। यूपीए सरकार से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों की रवानगी आज

गुमला : पहले चरण के चुनाव के लिए घाघरा व विशुनपुर प्रखंड के पाट क्षेत्र व अति नक्सल प्रभावित बूथों पर मतदान कराने के लिए मतदानकर्मियों को रविवार की सुबह हेलीकाप्टर से संबंधित कलस्टर तक भेजा जाएगा। इसके अलावे मतदान कर्मियों के बीच चुनाव सामग्री का भी वितरण किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक गंभीर

संवाद सूत्र,घाघरा : घाघरा स्थित पत्तागाई पुल के समीप शनिवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अज्ञात युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आस पास के लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए गुमला रेफर कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

संगठन विस्तार में जुटे माओवादी

गुमला : पिछले एक दशक से माओवादियों के प्रभाव से मुक्त रहे रायडीह, पालकोट, बसिया व गुमला के पूर्वी क्षेत्रों में माओवादी संगठन विस्तार में जुट गए हैं। पुलिस द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से समर्थित ग्राम रक्षा दल के खिलाफ ग्रामीणों को एकजुट करने के लिए गांव में बैठक आयोजित कर ग्रामीणों को जबरन बैठक में आने का फरमान जारी किया जा रहा है। एक पखवाड़ा पूर्व रायडीह प्रखंड में माओवादियों से टक्कर लेनेवाले जनहित क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        

चुनावी रणनीति की हुई समीक्षा

कामडारा : प्रखंड स्थित भाजपा के चुनाव कार्यालय में बुधवार को सिसई विधानसभा चुनाव प्रभारी सत्यानंद राक्या ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति की समीक्षा की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को समन्वय बनाकर कार्य करने की बात कही। बैठक में सविंद्र कुमार सिंह, सुबोध कुमार लाल, भैरो सिंह खेरवार, महेश चंद्र गुप्ता, लक्ष्मण सिंह, बबलू रजक, तिलक सिंह, राम सुधन सिंह आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:19 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान गुमला ::: स्वच्छता अभियान में रुचि नहीं दिखा रहे ग्रामीण

रायडीह : स्वच्छता अभियान की गति जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में काफी धीमी है। अभियान को सफल बनाने में जनप्रतिनिधि व ग्रामीण भी रुचि नहीं ले रहे। यही कारण है कि सार्वजनिक स्थानों पर फैले कचरे का न तो उठाव हो रहा है और न ही कोई आगे आकर इसे अभियान में शामिल कर सफाई के लिए ग्रामीणों को जागरुक करने का काम कर रहा है। प्रखंड के मांझाटोली स्थित बस पड़ाव के समीप गंदगी पसरी हुई है। निजी घरों व दुकानदारों द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण चुनाव कराना सभी की जिम्मेदारी

गुमला : गुमला विधानसभा क्षेत्र के ऑब्जर्वर अरविंद कुमार व एसडीओ नेहा अरोड़ा ने बुधवार को सूचना भवन में एआरओ व सेक्टर अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश देते हुए कहा कि गुमला में चुनाव शांति पूर्ण कराना सभी की जिम्मेदारी है। मौके पर चुनाव संबधी कई जानकारियां उपलब्ध कराई गई। मतदान के दिन ईवीएम में खराबी होने पर उपलब्ध कराने के तरीके, मतदान केंद्र में उपलब्ध संसाधन, एक बूथों से दूसरे बूथों की दूरी आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

निर्भीक होकर कराएं चुनाव : नेहा

गुमला : नगर भवन गुमला में चुनाव कार्य में लगाए गए पीठासीन पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारियों को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। मौके पर एसडीओ नेहा अरोड़ा ने कहा कि मन में किसी प्रकार का संशय न रखें। निर्भीक होकर चुनाव कराएं। ईवीएम संचालन का कार्य को बेहतर तरीके से सीख लें। जगह-जगह स्थायी शिविर लगाकर ईवीएम संचालन की जानकारी दी जा रही है। मौके पर मास्टर ट्रेन ईश्वर दत्त पांडेय ने चुनाव कर्मियों को मतद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:10 PM (IST)
        

व्यापारी की पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

बिशुनपुर : बिशुनपुर स्थित रति टाना भगत चौक के समीप मंगलवार की रात स्थानीय जूता-चप्पल व्यापारी महेश प्रसाद की लोगों ने पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। व्यापारी पर चौथी कक्षा की नाबालिग छात्रा से छेड़खानी एवं दुष्कर्म के प्रयास का आरोप है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय से छुट्टी होने के बाद बच्ची अपने घर जा रही थी। तभी महेश बच्ची को बहला-फुसला कर अपनी दुकान में रख लिया। शाम होने पर अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 05:30 PM (IST)
        

एक प्रत्याशी ने लिया नाम वापस, दस प्रत्याशी मैदान में

गुमला : विधानसभा के दूसरे चरण में सिसई विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने वाले प्रत्याशियों में से सोमवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी सुनील सुरीन ने निर्वाची पदाधिकारी को आवेदन देकर अपना नामांकन वापस ले लिया। इस तरह अब कुल दस प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं उनमें कांग्रेस की गीताश्री उरांव, भाजपा के दिनेश उरांव, झामुमो के जिगा सुशासन होरो, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:23 PM (IST)
        

महाराष्ट्र से प्रचार करने सिसई पहुंचे कांग्रेसी

सिसई : कांग्रेस के प्रचार के लिए महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले से नितीन गणपति साइकिल से 3500 किमी तय कर सिसई आए हैं। इनका कहना है कि तीस वर्षाें से देश के हर राज्य के चुनाव में पहुंचकर कांग्रेस पार्टी का प्रचार प्रसार करते हैं। एक नवंबर को अपने गांव अमोरिला से निकला हूं। नागपुर, भिलाई,जशपुर , गुमला होते हुए सिसई पहुंचा हूं। खाने पीने के संबंध में पूछे जाने पर बताया कि कांग्रेस पार्टी के महाराष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:22 PM (IST)
        

सभी ने अलापा, अपनी डफली पर अपना राग

रांची : मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ पहले चरण के 13 विधानसभा क्षेत्रों में सभी राजनीतिक दलों के आला नेताओं ने खुद को झोंक रखा है। सभी अपनी डफली पर अपना राग अलाप रहे हैं। जनता सब देख-सुन रही है। आसमान में हेलीकॉप्टर मंडराने लगे हैं। सत्ता का सवाल है, इसलिए कोई किसी से पीछे नहीं रहना चाहता। प्रत्याशी भी गली-गली की खाक छान रहे हैं। प्रशासन भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर टकटकी लगा रखा है। श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:19 PM (IST)
        

चालक के आंख में मारा स्प्रे, ट्रक पलटा

घाघरा : प्रखंड के नगड़ी ढ़लान के समीप रविवार की रात ट्रक पलटने से उत्तर प्रदेश के हाथरस निवासी ट्रक चालक सतवीर आंशिक रूप से घायल हो गया। रात्रि में ही आसपास के लोगों ने उसे सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना के संबंध में घायल चालक ने बताया कि वह हरियाणा के हिसार से सड़क बनाने में उपयोग होनेवाले केमिकल लेकर संबलपुर ओडिशा के लिए निकला था। लोहरदगा के कुडु के पास रास्ता भटक गया और रां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

सुशासन के लिए एक पार्टी की सरकार का होना जरुरी

रायडीह : प्रखंड के मांझाटोली स्थित छतरपुर गांव में केपुर पंचायत के छह बूथों के कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय सम्मेलन रविवार को हुआ। सम्मेलन में बसंत कुमार लाल ने कहा कि स्थाई सरकार व सुशासन के लिए राज्य में एक पार्टी की सरकार का होना जरुरी है। मतदान के लिए मतदाताओं को केंद्र तक ले जाने में सहयोग करने की बात कही। शक्ति साहु ने कहा कि पार्टी प्रत्याशी की जीत कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही संभव है। कार्यकर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 09:10 PM (IST)
        

ग्राम स्वराज मंच का खुला कार्यालय

घाघरा : ग्राम स्वराज मंच के कार्यालय का उद्घाटन घाघरा में रविवार को विकास भारती के कोषाध्यक्ष महेंद्र भगत ने फीता काटकर किया। मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राम स्वराज मंच झारखंड में जिस प्रकार काम कर रही है। निश्चित रूप से जमीन से जुड़े लोगों को जागरूक करने का अनूठा पहल है। मंच के माध्यम से जिस तरह से विधानसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। झारखंड मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 09:10 PM (IST)
        

दूसरे दलों के कई कार्यकर्ता झाविमो में शामिल

सिसई : झारखंड विकास मोर्चा सिसई विधानसभा प्रत्याशी एजरा बोदरा ने रविवार को सिसई चुनाव कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में जीत सुनिश्चित करने को लेकर रणनीति बनाई गई। मौके पर दूसरे दलों के काफी कार्यकर्ताओं ने झाविमो की सदस्यता ग्रहण किया। प्रत्याशी एजरा बोदरा ने इन्हें माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर श्री बोदरा ने कहा कि झाविमो के सुप्रीमो बाबूलाल के नेतृत्व में ही स्थायी सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 09:10 PM (IST)
        

बच्चों के प्रिय थे चाचा नेहरू : महेंद्र

संवाद सूत्र, विशुनपुर : विकास भारती द्वारा संचालित जतरा टाना भगत विद्या मंदिर में बीते शुक्रवार को बाल दिवस मनाया गया। इस दौरान बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम व नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विकास भारती के कोषाध्यक्ष महेन्द्र भगत ने कहा कि पंडित नेहरू बच्चो के काफी प्रिय थे। बच्चे प्यार से उन्हें चाचा नेहरु कहते थे। उन्होंने बच्चों से पंडित नेहरु के आदर्शो को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

अंजुमन इस्लामियां ट्रस्ट की बैठक आज

गुमला : अंजुमन इस्लामियां ट्रस्ट की बैठक रविवार को शाम पांच बजे से इस्लामपुर स्थित अंजुमन इस्लामिया ट्रस्ट भवन में होगी। प्रवक्ता खुर्शीद आलम ने बताया कि बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। साथ ही प्रत्याशियों के समक्ष समाज की समस्याओं को रखने के बाबत निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बैठक में सदस्यों से भाग लेने का अनुरोध किया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

विकलांग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय

सिमडेगा : जयप्रकाश उद्यान में शनिवार को विकलांग सेवा आश्रम के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान बैठक में सर्वप्रथम संस्था के सदस्य प्रफुल्ल बा: के निधन पर दुख व्यक्त जताया। इसके बाद 3 दिसंबर को विकलांग दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजन करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। वहीं हस्त शिल्प उद्योग के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 16 नवंबर को शहर के टोंगरीटोली स्थित कार्यालय में आकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें