1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुमला

गुमला से दो बच्चे लापता

रांची : गुमला के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) थाने में दो बच्चों की गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया है। इसमें आठ साल का आलोक उरांव व 13 साल का आनंद बड़ाईक शामिल हैं। इस मामले में आलोक के पिता लक्ष्मण नगर निवासी झरिया उरांव के बयान पर यह मामला दर्ज किया गया है। आनंद उनका पड़ोसी है, जो रवि बड़ाईक का बेटा है। दोनों साइकिल से पुस्तक व्यापार मेला देखने के लिए 28 जून को गुमला स्टेडियम गए थे और तब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:21 PM (IST)
        

खाद बीज दुकान का किया निरीक्षण

रायडीह : रायडीह प्रखंड स्थित तीन खाद बीज दुकानों का निरीक्षण रविवार को जिला कृषि पदाधिकारी सुभाष ¨सह ने किया। श्री ¨सह ने बाजार टांड़ स्थित धरती धन खाद बीज दुकान का लाइसेंस जांचा जिसमें सभी दुरूस्त पाया गया।भारतीय कृषि धन के प्रोपराइटर ने बताया कि वह लाइसेंस के लिए आवेदन किए हुए हैं। वहीं झारखंड कृषि निगम के प्रोपराइटर लक्ष्मी नारायण साहु ने बताया कि खाद बेचने का लाईसेंस है बीज व कीटनाशक बेचने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:20 PM (IST)
        

बाजार में उपलब्ध हुआ पुटू

गुमला : गुमला के बाजार में आज कल पुटू यानि रूगड़ा छा गया है। यह विशेष कर वन भूमि में बरसात के मौसम पर पाया जाता है। यह मशरूम प्रजाति का है और इसका उपयोग सब्जी के रूप में किया जाता है। खाने में काफी स्वादिष्ट होने तथा वर्ष में मात्र एक माह पहली बरसात में ही मिलता है। पुटू के शौकीन लोग बरसात के शुरूआत में पुटू का बेसब्री से इंतजार करते हैं। शुरू में यह काफी महंगा चार सौ रुपये किलो तक विकता है इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

पड़हा व्यवस्था को लागू करने की जरूरत

बसिया : प्रखंड के ब्लॉक रोड स्थित पड़हा भवन में रविवार को राजी पड़हा सरना प्रार्थना सभा के नए प्रखंड समिति के गठन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से शशिकांत भगत, कार्तिक भगत, निकोलस मुंडा को संरक्षक, संत कुमार उरांव को अध्यक्ष, मोहर उरांव को महासचिव, सोमरा खड़िया को सचिव, ललित उरांव को संगठन सचिव, मनोहर उरांव को कार्यक्रम सचिव, रंथू उरांव को प्रचार सचिव एवं शनिचर उरांव, पूनम उरांव, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

राष्ट्रीय इसाई महासंघ की बैठक में संगठन की मजबूती पर दिया बल

गुमला : संत इग्नासियूस उच्च विद्यालय गुमला के पीपी वनफल हाल में रविवार को राष्ट्रीय इसाई महासंघ की बैठक हुई। जिसमें महासंघ के गठन पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए महासंघ के अध्यक्ष दीपक तिर्की ने संगठन की मजबूती पर बल दिया। साथ ही कहा कि गुमला में जल्द ही महासंघ का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सब प्रभू यीशु के अनुयायी है। हम अलग-अलग चर्च से जुड़े हुए लेकिन हमें एकजुट होकर का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

निरीक्षण में भवन निर्माण में मिली खामियां

घाघरा : प्रखंड के मसरिया मोड़ के समीप सर्वशिक्षा अभियान के तहत नवनिर्मित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सह छात्रावास भवन का रविवार को विद्यालय प्रबंधन समिति व ग्राम शिक्षा समिति के सदस्यों ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई। भवन का निर्माण 2.54 करोड़ की लागत से किया गया है। भवन निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सदस्यों ने असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि दीवारों में दरार पड़ गई है एवं प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

डैम से ग्रामीण का शव बरामद

गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के लूटो गांव से सटे सूको डैम से एक ग्रामीण (40) का शव पुलिस ने रविवार की सुबह बरामद किया है। शव की पहचान नहीं हो सकी है। पानी में रहने के कारण शव की स्थिति खराब हो चुकी है। आशंका जताई जा रही है कि कुछ दिन पूर्व हत्या कर शव को डैम में फेंक दिया गया है। रविवार की सुबह ग्रामीणों ने पानी में शव को देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने डैम से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

ऑटो व मोटरसाइकिल की टक्कर में आठ लोग घायल

घाघरा : थाना क्षेत्र के इटकीरी गांव के समीप रविवार की शाम साढ़े छह बजे एक मोटरसाइकिल व ऑटो की आमने-सामने टक्कर हो गई। जिसमें मोटरसाइकिल सवार सहित ऑटो पर सवार आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रुप से घायल हो गए । घायलों में चट्टी गांव निवासी हंदु उरांव, मानकी देवी, सुरेश उरांव, शिवेश्वर गोप, कलावती देवी पतराटोली, पतराटोली के ¨रकू कुमार, आदर के नितिन लकड़ा शामिल हैं। सभी घायलों को स्थानीय ग्रामीणों के मद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:41 PM (IST)
        

महाजनसंपर्क अभियान से होगा सत्यापन

गुमला : मोबाइल से मिस्ड कॉल कर बनाए गए भाजपा सदस्यों का सत्यापन महाजनसंपर्क अभियान के तहत किया जाएगा। सदस्यों के अंतिम सत्यापान के लिए पार्टी के पदाधिकारी प्राथमिक सदस्यों के घर-घर जाएंगे और सदस्यता अभियान का अंतिम सत्यापन करेंगे। यह जानकारी रविवार को ऑक्सफोर्ड स्कूल भवन में संपन्न जिला भाजपा की बैठक में दी गई। बैठक की अध्यक्षता जिला भाजपा के अध्यक्ष विजय कुमार मिश्रा ने की। बैठक में प्रदेश भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

वैट वृद्धि के खिलाफ नौ को बंद रहेगा पेट्रोल पंप

गुमला : पेट्रोल-डीजल में वैट वृद्धि के खिलाफ आगामी नौ जुलाई को झारखंड के सभी पेट्रोल पंप बारह घंटे बंद रहेंगे। यह जानकारी गुमला के होटल ¨वदेश में दक्षिणी छोटानागपुर पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष राजहंस मिश्रा ने दी और गुमला, सिमडेगा, लोहरदगा जिला के पेट्रोल पंप डीलरों से नौ जुलाई को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक पंप बंद रखने का आह्वान किया। बैठक के बाद साउथ छोटानागपुर पेट्रोलियम डी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

अस्पताल में ताला जड़ किया सड़क जाम

पालकोट : प्रखंड के चौक टांगर के समीप रविवार की सुबह सड़क दुर्घटना में घायल हुए गुलशन इंदवार व उसकी पत्नी सोमारी देवी के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहां चिकित्सक के नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र में ताला जड़ दिया एवं थाना के समीप गुमला-सिमडेगा मार्ग एनएच-23 को जाम कर दिया। ग्रामीणों की शिकायत थी कि सुबह में दोनों पति-पत्नी एक अज्ञात वाहन की चपेट में आकर घाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

संस्थागत प्रसव की स्थिति से हुए संतुष्ट

संवाद सूत्र, रायडीह :भारत सरकार के परिवार नियोजन कार्यक्रम की विशेष सहालकार डा. सेफाली सक्सेना एवं राज्य परिवार नियोजन कार्यक्रम के सलाहकार डा. संदीप कुमार ने बीते शुक्रवार की शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में केन्द्र के प्रसव कक्ष व एमटीसी कक्ष का अवलोकन कर वहां की पंजी का संधारण और प्रसव के उपरांत प्रसव कक्ष में भर्ती महिलाओं से उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        

हत्याकांड का आरोपी पुलिस रिमांड पर

गुमला : दो माह पूर्व गुमला के आरसीएच पदाधिकारी डा. आरबी चौधरी की हत्या में शामिल आरोपी सूरज पंडित व महावीर उरांव को गुमला पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पूछताछ के लिए शनिवार को रिमांड पर लिया है। ज्ञात है कि दोनों आरोपियों ने बीते शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्म समर्पण किया था। इससे पूर्व पुलिस ने दोनेां के घरों की कुर्की जब्ती की कार्रवाई की थी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

ग्रीड का ट्रांसफारमर जला, बिजली बाधित

गुमला : पालकोट रोड स्थित बिजली पावर ग्रीड का ट्रांसफारमर जलने के कारण शनिवार को गुमला में दोपहर से शाम तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली नही होने से व्यवसायी वर्ग भी प्रभावित हुए। सरकारी कार्यालयों में भी कार्य संपादन पर असर पड़ा। इस संबंध में पूछे जाने पर सहायक अभियंता पी टोप्पो ने बताया कि पालकोट रोड स्थित पावर ग्रीड में ट्रांसफार्मर दुरुस्त करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

बालूघाट की नीलामी नहीं होने से ग्रामीणों में रोष

संवाद सहयोगी, गुमला : सूचना भवन गुमला में शनिवार को सिसई के अलमोंडा बालूघाट की नीलामी नहीं होने से इसमें भाग लेने आए ग्रामीणों में काफी रोष है। ग्रामीण सरोज खान, शमीम खान, रहमत खान, इसराइल खान आदि ने बताया कि माह पूर्व नीलामी के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज खनन विभाग में जमा कर दिया गया है। बीडीओ सिसई व जिला कल्याण पदाधिकारी द्वारा भी ग्राम सभा का सत्यापन किया जा चुका है। इसके बावजूद भी नीलामी नहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

मांझाटोली स्कूल में बाल संसद का गठन

संवाद सूत्र, रायडीह : प्रखंड के मांझाटोली स्थित जय किसान प्लस टू विद्यालय में शनिवार को बाल संसद का गठन किया गया। अभिषेक केरकेट्टा को प्रधानमंत्री, रवि प्रसाद, रोशनी इंदवार व नेहा कुमारी को उप प्रधानमंत्री, निलीमा कुजूर को सांस्कृतिक मंत्री, आशीष खाखा व रोहित कुजूर को उप सांस्कृतिक मंत्री, विश्वा तिर्की को खेलमंत्री, नीलम विलूंग व रामधनी ¨मज को उप खेल मंत्री, कपिल मुनी को अनुशासन मंत्री, आरती खल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        

कर्तव्यों के प्रति रहें निष्ठावान

संवाद सूत्र, चैनपुर : प्रखंड के बारवे उच्च विद्यालय चैनपुर के सहायक शिक्षक रुडोल्फ लकड़ा के सेवानिवृत होने पर उन्हें शनिवार को विद्यालय परिवार द्वारा समारोह का आयोजन कर भावपूर्ण विदाई दी गई। विदाई समारोह से पूर्व डीन फादर पीटर तिर्की की अगुवाई में पवित्र मिस्सा बलिदान अर्पित किया गया। मिस्सा के बाद फादर पीटर तिर्की ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत नहीं होते हैं। शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

बच्चों का संरक्षण सबकी जवाबदेही : सीओ

संवाद सूत्र, कामडारा : जिला बाल संरक्षण समिति और प्रखंड प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में बाल संरक्षण विषय पर उत्प्रेरण सह क्षमताव‌र्द्धन कार्यशाला का आयोजन किया गया। अंचल अधिकारी महेन्द्र कुमार ने कार्यशाला में शामिल सेविकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं। बच्चों का भविष्य बनाना उनके अभिभावकों के साथ-साथ सबकी जवाबदेही है। कहा कि अभिभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        

शिक्षा का अधिकार कानून का सख्ती से करें पालन

गुमला : विकास भवन के सभागार में शुक्रवार को निजी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ उपायुक्त दिनेश चंद्र मिश्र ने बैठक की। उन्होंने प्रधानाध्यापकों से कहा कि उद्योग चला रहे हैं या बच्चों को पढ़ा रहे हैं। बच्चों पर दया कर कृपा करें। बच्चों के पैसे विद्यालय भवन नहीं बनाएं। बच्चों से भारी उनका बस्ता हो गया है। शिक्षा का अधिकार कानून का सख्ती से पालन करें। विद्यालय प्रबंधन मनमाफिक फीस नहीं लें। निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:03 PM (IST)
        

तीसरे जुमे को ले मस्जिदों में रही भीड़

गुमला : रमजान के तीसरे जुम्मे पर शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिदों में नमाज अदा की। निर्धारित समय पर रोजेदार मस्जिद पहुंचकर जुमे की नमाज अदा की। तथा अमन चैन व सुख शांति की दुआ मांगी। तीसरे जुमे को लेकर प्रखंड के मस्जिदों में भी काफी भीड़ रही। भरनो बस्ती स्थित जामा मस्जिद में भी जुमे की नमाज अदा की गई। अंजुमन इस्लामिया के सदर मो. खलील मियां द्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें