गुमला

  • रन फॉर वाटर, रन फॉर लाइफ 18 को

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:31 PM (IST)

    गुमला : रन फॉर वाटर रन फॉर लाइफ के तहत गुमला जिला स्थापना दिवस के अवसर पर आगामी 18 मई को मिनी मैराथन एवं फैंसी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। जिला स्थापना दिवस के लिए आयोजित बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार मिनी मैराथन बालक व बालिकाओं के लिए होगी। मैराथन दौड़ टोटो से गुमला परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम तक होगी। जानकारी के अनुसार मैराथन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी साढ़े पांच बजे परवमीर अल्बर्ट एक्का ... और पढ़ें »

  • रक्तदान शिविर 18 को

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:29 PM (IST)

    गुमला : गुमला जिला स्थापना दिवस के अवसर पर आगामी 18 मई को भारतीय रेडक्रास सोसायटी द्वारा सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। रेडक्रास सोसायटी के प्रस्ताव पर जिला स्थापना समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में उपायुक्त ने रक्तदान शिविर की तैयारी के लिए सिविल सर्जन को आवश्यक सहयोग करने का निर्देश दिया है। रक्तदान शिविर 18 मई को सुबह 11 बजे सदर अस्पताल के ब्लड बैं... और पढ़ें »

  • झारखंड बंद को झाविमो का नैतिक समर्थन

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:27 PM (IST)

    गुमला : स्थानीय नीति के विरोध में शनिवार को आहूत झारखंड बंद का झाविमो ने नैतिक समर्थन करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में शुक्रवार को जिला झाविमो की बैठक सर्किट हाउस में हुई। इसमें केंद्रीय महासचिव सुनील साहु ने झाविमो के संगठन विस्तार, मजबूती और स्थानीय नीति के मुद्दे पर कार्यकर्ताओं को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्थानीय नीति झारखंड के आदिवासी मूलवासी के अनुकूल नहीं है। इसका झाविमो विरोध करती ... और पढ़ें »

  • गुमला जिला में धारा 144 लागू

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:26 PM (IST)

    गुमला : राज्य सरकार द्वारा घोषित स्थानीयता नीति के विरोध में शनिवार को झामुमो द्वारा घोषित झारखंड बंद को लेकर गुमला जिला के संपूर्ण क्षेत्र में विधि व्यवस्था को लेकर धारा 144 लागू कर दिया गया है। जिले के तीनों अनुमंडल गुमला, चैनपुर व बसिया अनुमंडल में अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश से धारा 144 लागू किए जाने की सूचना आम जनता को ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से दी गई है। आदेश के तहत शुक्रवार की सुबह से ... और पढ़ें »

  • ट्रांसमिशन लाइन के बाबत ली जानकारी

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:24 PM (IST)

    गुमला : उर्जा विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रे¨सग कर इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन लाइन से जुड़े मुद्दे पर अधिकारियों से चर्चा की। प्रधान सचिव ने बताया कि सिमडेगा में पावर ग्रिड का निर्माण हो चुका है। इसे गुमला से जोड़ा जाना है। इस संबंध में वन प्रमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार ¨सह ने बताया कि ट्रांसमिशन जोड़ने से संबंधित कोई इश्यू वन विभाग से नहीं है। वहीं उपायुक्त ने बताया कि सिम... और पढ़ें »

  • स्थानीय निवास नीति के विरोध में झामुमो ने निकाला मशाल जुलूस

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:22 PM (IST)

    गुमला : झारखंड में लागू स्थानीय निवास नीति के विरोध में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने शुक्रवार को गुमला शहर में मशाल जुलूस निकाला और शनिवार को गुमला बंद रखने का आह्वान किया। झारखंड मुक्त मोर्चा का मशाल जुलूस सिसई रोड स्थित पूर्व विधायक सह जिला झामुमो के अध्यक्ष भूषण तिर्की के आवास से आरंभ हुआ। मशाल जुलूस में शामिल लोगों ने स्थानीय नीति रद्द करो, 1932 खतियानी सर्वे को लागू करो, रघुवर सरकार होश में आओ, झा... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण का भेंट चढ़ा तालाब

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:19 PM (IST)

    गुमला: गुमला शहर से सटे नदी टोली नाला पर वर्षो पूर्व बना तालाब अतिक्रमण के कारण अपना अस्तित्व खो चुका है। शहरीकरण की होड़ में भूमि का अतिक्रमण काफी तेजी से हो रहा है। नदीटोली में बने इस तालाब में हमेशा पानी मौजूद रहता था। लोग तालाब का पानी पीने के उपयोग में लाते थे। अन्य घरेलू कार्यों में भी इसके पानी का उपयोग होता था। गर्मी के दिनों में पर्याप्त पानी रहने से आस पास के लोग खेतों में धान की खेती कर... और पढ़ें »

  • गांवों में एटीएम से मिलेंगे रुपये

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:16 PM (IST)

    गुमला: जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एस घोषाल ने शुक्रवार को अपने कक्ष में बैंक प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर हैंड एटीएम मशीन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने गुमला प्रखंड की 25 पंचायतों के बैंक प्रतिनिधियों को हैंड एटीएम प्रदान किया। कहा कि गांवों में बैंकिग सेवा सुलभता के साथ प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। अधिक से अधिक लोग हैंड एटीएम से रुपया निकासी, जमा व खाता खोल पाएंगे। पहले चरण में गुमला प्र... और पढ़ें »

  • पें¨टग प्रतियोगिता की तिथि में संशोधन

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:12 PM (IST)

    गुमला : जिला स्थापना दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा शनिवार से होने वाली दीवार पें¨टग प्रतियोगिता को झारखंड बंदी के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। यह प्रतियोगिता रविवार को होगी। पें¨टग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राएं रविवार को पूर्वाह्न आठ बजे विकास भवन पहुंचेगें। यह जानकारी अंचल अधिकारी सुनील चन्द्र ने दी। उन्होंने बताया कि इस बार जिला प्रशासन के कार्यालयों एवं स्टेडियम की चारदी... और पढ़ें »

  • बैठक कल

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:11 PM (IST)

    गुमला: भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ की बैठक रविवार को एसएस हाई स्कूल के सभागार में दस बजे से होगी। जानकारी देते हुए ओझा उरांव ने बताया कि बैठक में पूर्व सैनिक व सैनिक के परिवार भाग लेंगे। बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।और पढ़ें »

  • डोभा निर्माण में मजदूरों का हौसला बढ़ा रहे हैं बीडीओ

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:08 PM (IST)

    बसिया : जल संचयन की महत्वाकांक्षी डोभा निर्माण का कार्य बसिया के गांवों में एक अभियान की तरह चल रहा है। बसिया में इस योजना को सफल बनाने में बीडीओ रवि प्रकाश का भी महत्वपूर्ण योगदान है। दिन में भीषण गर्मी के बावजूद सुबह छह बजे ही अपने कनीय अभियंता, रोजगार सेवक, मनरेगा सहायक के साथ योजना स्थल पहुंच रहे हैं और मजदूरों का हौसला बढ़ाने के लिए स्वयं कुदाल चला कर डोभा निर्माण में मजदूरों का साथ दे रहे ह... और पढ़ें »

  • धूमधाम से मनाया गया सरहुल

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:07 PM (IST)

    बिशुनपुर : सरहुल संचालन समिति बिशुनपुर द्वारा शुक्रवार को सरहुल पूजा धूमधाम से मनाया गया। सबसे पहले करम टोली स्थित सरना स्थल में पहान ने पूजा अर्चना की। इसके बाद शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा बिशुनपुर के विभिन्न मार्ग होते हुए बिशुनपुर स्थित चौक मैदान में पहुंचकर सभा के रूप में तब्दील हो गई। सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष ढोल नगाड़ा व मांदर की थाप पर झूम रहे थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में मु... और पढ़ें »

  • आंधी में पेड़ गिरे, आवागमन बाधित

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:06 PM (IST)

    भरनो : शुक्रवार की शाम मौसम का मिजाज अचानक बदला। तेज वर्षा के साथ हवा चलने से कई घरों की छत का चदरा उड़ गया। कई जगह पर पेड़ भी धाराशाई हो गए। एन एच 23 रांची -गुमला मुख्य मार्ग पर स्कूल चौक भरनो के समीप एक विशाल नीम का पेड़ गिर जाने से लगभग आधा घंटा तक आवागमन बाधित रहा। बाद में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पेड़ की डाली काटकर रास्ता को साफ कर आवागमन शुरू कराया गया।और पढ़ें »

  • चेंबर अध्यक्ष का चुनाव आज

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 08:01 PM (IST)

    गुमला : चेंबर आफ कामर्स की 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के बीच अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव और कोषाध्यक्ष का चुनाव शनिवार की शाम जशपुर रोड स्थित चेंबर कार्यालय में होगी। मुख्य चुनाव पदाधिकारी अनमोल गुप्ता के अनुसार चेंबर पदाधिकारी ने चुनाव की लगभग सभी तैयारियां पूरी करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन से भी सहयोग की मांग की गई है। चेंबर कार्यालय में शाम सात बजे से... और पढ़ें »

  • टाना भगतों ने की सीओ से भूमि नामांतरण की मांग

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 07:54 PM (IST)

    घाघरा : जीता टाना भगत के नेतृत्व में टाना भक्तों का एक दल घाघरा अंचलाधिकारी समीर कच्छप से उत्तराधिकारी के आधार पर भूमि नामांतरण करने की मांग की है। घाघरा प्रखंड मुख्यालय पहुंचे टाना भगतों ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा टाना भगतों की रैयती भूमि पर नामांतरण हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। झारखंड सरकार द्वारा घोषित उत्तराधिकारी के आधार पर भूमि के नामांतरण हेतु हम सभी टाना भगत घाघरा अंचल आए हैं। घा... और पढ़ें »

  • विद्युत आपूर्ति बहाल

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 07:52 PM (IST)

    कामडारा : कामडारा प्रखंड मुख्यालय के पूर्वी क्षेत्र में पिछले 22 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप रहने के बाद शुक्रवार को 12 बजे दिन से विद्युत आपूर्ति बहाल हो गई है। ज्ञात हो कि व्रजपात के कारण गुरुवार को दिन में तीन बजे से विद्युत आपूर्ति ठप थी। और पढ़ें »

  • सार्वजनिक बगीचा में घर निर्माण पर रोक लगाने की मांग

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 07:51 PM (IST)

    घाघरा : घाघरा प्रखंड क्षेत्र के कुगांव पंचायत भवन के समीप सामूहिक बगीचा में गांव के ही चमरू उरांव एवं रामचंद्र उरांव के ऊपर अवैध तरीके से मकान बनाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने अंचल अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ग्रामीणों ने अपने आवेदन में कहा है कि जिस जगह पर दोनों व्यक्तियों के द्वारा घर बनाया जा रहा है वह सार्वजनिक जगह है। बार-बार मना करने के बाद भी वह निर्माण कार्य को नहीं रोक रहे हैं। उन्हों... और पढ़ें »

  • महिला मेटो का प्रशिक्षण शुरू

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 07:49 PM (IST)

    बिशुनपुर : सीएफटी परियोजना के तहत विकास भारती बिशनपुर के तत्वावधान में घाघरा प्रखंड कार्यालय परिसर में तीन दिवसीय महिला मेटों का प्रशिक्षण शिविर शुक्रवार को शुरू हुआ। उद्घाटन प्रखंड प्रमुख सुनीता उरांव, प्रखंड विकास पदाधिकारी समीर कच्छप ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसमें महिला मेटों को काम का आवंटन करने एवं क्रियान्वयन में समूचित देखभाल की विस्तृत जानकारी दी गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी समीर कच्छप ने ... और पढ़ें »

  • डोभा निर्माण में मुखिया कर रहीं मजदूरी

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 07:41 PM (IST)

    भरनो :भरनो प्रखंड की उत्तरी भरनो पंचायत के समसेरा गांव में चल रहे डोभा निर्माण कार्य में मुखिया मंजू देवी भी मजदूरी कर रहीं हैं। इस गांव में 15 डोभों को स्वीकृति मिली है। शुक्रवार को बीडीओ स्वेता वेद ने गांव में डोभा निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मुखिया मंजू देवी को काम करते देख बीडीओ आश्चर्यचकित हो गई। मुखिया ने कहा जलसंचय को लेकर सभी लोग जी जान से लगे हैं। मनरेगा के तहत हो रहे कार्यो में ग्रा... और पढ़ें »

  • दसवीं कक्षा के छात्रों की हुई विदाई

            
    Updated on: Fri, 13 May 2016 07:35 PM (IST)

    सिसई : सिसई सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय पंडरिया में शुक्रवार को 10 वीं के विद्यार्थियों को समारोह पूर्वक विदाई दी गई। मुख्य अतिथि विधान सभा अध्यक्ष दिनेश उरांव थे। मौके पर उन्होंने कहा कि यह विद्यालय संसाधन के अभाव के बावजूद बच्चो को अच्छी शिक्षा दे रहा है। अभिभावकों व शिक्षकों के सहयोग से यह विद्यालय चलाया जा रहा है। विद्यालय प्रबंधन समिति जमीन उपलब्ध कराएं, भवन व शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। व... और पढ़ें »

(News from Gumla, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें