« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

गुमला

विद्यालय को अधिकारी लेंगे गोद

गुमला : जिला में संचालित सरकारी विद्यालयों को जल्द ही जिला के अधिकारी गोद लेकर सुदृढ़ व व्यस्थित करने का काम करेंगे। इस संबंध में उपायुक्त गौरीशंकर ¨मज ने बताया कि इसके लिए विद्यालयों की सूची जिला शिक्षा अधीक्षक से मांगी गई है। सूची आने के उपरांत जिला के सभी विभाग के अधिकारी एक-एक विद्यालय को गोद लेना सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए एक गाईड लाइन भी तैयार किया जाएगा। उसी अनुरूप विद्यालय की देखभाल की जाए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        

कार्य पूर्ण नहीं होने पर बाधित होगा वेतन

गुमला : उपायुक्त सह झारखंड शिक्षा परियोजना अध्यक्ष ने सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक, विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष को पत्र जारी कर विकास एवं मरम्मती अनुदान से विद्यालय स्तरीय कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया है। समय पर काम पूरा नहीं करने पर प्रधानाध्यापकों का वेतन बाधित किया जाएगा। पत्र में कहा है कि विद्यालय परिसर के बरामदे में एक से बीस तक का पहाड़ा अंकित करना है। एक से एक सौ तक गिनती, ¨हदी अं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:58 PM (IST)
        

गोली मारकर किया घायल

गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के भरदा निवासी विनोद साहु को मंगलवार की सुबह अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। विनोद साहु का प्राथमिक उपचार सदर अस्पताल में करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया। घटना भरदा गांव से कुछ दूर चमराटोली में घटी। जानकारी के अनुसार विनोद साहु चमराटोली में खेत में एक कुआं का निर्माण करा रहा था। सुबह लगभग साढ़े छह बजे वह कुआं को देखने चमराटो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:02 PM (IST)
        

अवैध उत्खनन रोकने में सरकार विफल

गुमला : कचहरी परिसर में बॉक्साइट के अवैध उत्खनन के विरोध में सोमवार को बॉक्साइट माईस रैयत मजदूर समिति के बैनर तले भाकपा माले द्वार सोमवार को धरना प्रदर्शन किया गया। मौके पर जिला सचिव विजय कुमार ¨सह ने कहा कि रघुवर सरकार अवैध उत्खनन रोकने में विफल हो गए हैं। क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर अवैध उत्खनन बेखौफ जारी है, लेकिन वहीं के मजदूर किसान भूखे मर रहे हैं। श्री ¨सह ने कहा कि पंद्रह दिनों के भीतर जिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

प्रशासन का सील तोड़ हो रहा क्रेशर संचालित

गुमला : जिला प्रशासन के आदेश को धत्ता बताते हुए संचालकों ने फिर से अवैध क्रेशर से उत्पादन शुरू कर दिया है। हुआ यह था कि खनन विभाग से बिना अनुमति व अनुज्ञप्ति लिए कुछ लोग अवैध तरीके से क्रेशर चला रहे थे। जिला प्रशासन के आदेश से अधिकारियों ने उन क्रेशरों को सील कर दिया था। सील करने के बाद अधिकारी आगे की कार्रवाई करने में उदासीन रहे। सील क्रेशरों के संचालकों ने प्रशासन के सील को तोड़ कर अपना व्यवसाय आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

महिलाएं विकास की जननी

घाघरा : स्वयंसेवी संस्था प्रदान द्वारा महिला विकास मंडल का वार्षिक अधिवेशन का आयोजन हाईस्कूल मैदान घाघरा में आयोजित किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष सतवंती देवी ने कहा कि महिला विकास की जननी है। महिलाओं के बिना विकास की परिकल्पना अधूरी है। अधिवेशन में महिलाओं की उपस्थिति उनके जागरूकता को प्रदर्शित करती है। समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने की जरूरत है। समाज को नशापान से मुक्त करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:51 PM (IST)
        

नपं अध्यक्ष के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

गुमला : उपायुक्त के आदेश पर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम कुमार महतो ने फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नगर अध्यक्ष का चुनाव जीतने वाले धीरेन्द्र प्रसाद के खिलाफ गुमला थाना में जालसाजी व धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस संबंध में उपायुक्त गौरीशंकर ¨मज ने बताया कि गुमला नगर पंचायत के अध्यक्ष का पद अनुसूचित जनजाति समुदाय के लिए सुरक्षित था। लेकिन चुनाव में धीरेंद्र प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

पांच लाख से अधिक केविपत्रों की होगी जांच

गुमला : जिला प्रशासन द्वारा मार्च लूट को देखते हुए विभिन्न विभागों के कोषागार से पारित होनेवाले पांच लाख से उपर तक के विपत्रों की जांच की जाएगी। उपायुक्त गौरी शंकर ¨मज ने इस संबंध में आदेश निर्गत कर अनुपालन का निर्देश जिला कोषागार पदाधिकारी को दिया है। कोषागार में विपत्र पारित करने, एडवाइसा चढ़ाने, बैंक में भुगतान में स्वच्छता सुनिश्चित करने एवं अवैध व्यवहार को रोकने के लिए राष्ट्रीय नियोजन कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

कच्छप गति से चल रहा जलमीनार निर्माण का कार्य

गुमला : गर्मी ने अभी अपना रंग दिखाना शुरू भी नहीं किया है कि शहरी क्षेत्र के कई हिस्सों में पेयजल संकट की समस्या शुरू हो गई है। मुहल्लों में लगे हैंडपंपों के समीप सुबह से ही लंबी लाइन लगनी शुरू हो जाती है। शहरी जलापूर्ति योजना के तहत जलमीनार निर्माण कछुआ की गति से होने के कारण लोगों को इस गर्मी में भी पेयजल के लिए हैंडपंपो के समीप लाइन लग कर अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी होगी। शहर की बढ़ती आबादी को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:46 PM (IST)
        

क्षेत्र के विकास में बैंक की भूमिका महत्वपूर्ण

गुमला : शहर के मुख्य मार्ग स्थित ¨हदुस्तान टावर में सोमवार को आंध्रा बैंक शाखा का उद्घाटन डीडीसी अंजनी कुमार ने फीता काटकर किया। मौके पर श्री कुमार ने कहा कि क्षेत्र के विकास में बैंक की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। बैंक को व्यापार के अलावा कुछ सामाजिक जिम्मेदारी भी है। बैंकों द्वारा इन जिम्मेदारी का निर्वहन हो इसकी अपेक्षा की जाती है। आंचलिक प्रबंधक एमएम अवधानुलु ने कहा कि देश भर में हमारी 25 सौ शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:30 PM (IST)
        

जारी में खुलेगा खेल केंद्र

जारी : प्रखंड के बुमतेल गांव में नवनिर्मित परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम का उद्घाटन विधायक शिवशंकर उरांव ने फीता काटकर की। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि हम सौभाग्यशाली है। वीर सपूत अलबर्ट एक्का का जन्म इस गांव में हुआ। इसके कारण हमारे गांव को पूरे देश में जाना जाता है। इस क्षेत्र को खेल के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए मैं तत्पर हूं। यहां खेल केंद्र खोला जाएगा। इसके लिए मैं खेल मंत्री से बात करूंगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

दो जुआरी गिरफ्तार

सिसई : सिसई पुलिस ने रविवार को सिसई बस्ती में जुआ खेल रहे दो जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होनेवाले सिसई बस्ती के असलम अंसारी व नईम अंसारी के नाम शामिल हैं। जुआ स्थल से पुलिस ने 830 रुपया, तीन मोबाइल व दो मोटरसाइकिल बरामद किया है। थाना प्रभारी विद्याशंकर ने बताया कि गुप्त सूचना पर जुआस्थल पर छापामारी की गई एवं दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। बताया कि पुलिस को देखकर जुआ खेल रहे तीन अन्य लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

मानव सेवा में यीशु का जीवन सर्मपित

चैनपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित संत जॉन पेरिस में रविवार को खजूर पर्व मनाया गया। इस अवसर पर फादर डीन पीटर तिर्की ने मिस्सा पूजा कराया। उन्होंने धर्म विश्वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रभु यीशु ख्रीस्त विश्वासियों का राजा है। यीशु ने राजा के रूप में हीरे की जगह कांटों का ताज पहना था एवं अपना सारा जीवन मानव की सेवा में समर्पित कर दिया। सेवा के दौरान जब यीशु यरूसलेम पहुंचे थे तो लोगों ने उनका स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने कराई शादी

सिसई : प्रखंड के भदौली गांव के एक प्रेमी जोड़ो की ग्रामीणों ने रविवार पोटरों बुढ़ा महादेव मंदिर में शादी करवाई। ग्रामीणों ने बताया कि भदौली निवासी सुबोध ¨सह की पुत्री गुड़िया कुमारी व कटका उरांव के पुत्र संदीप उरांव के बीच पिछले कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की के परिजन शादी के लिए तैयार थे, जबकि लड़के के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। वहीं प्रेम प्रसंग की बात सामने आने के बाद ग्रामीणों ने ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

अपने जीवन के मूल्यों को पहचानें

गुमला : गुमला के संत पात्रिक महागिरिजा घर में रविवार को खजूर पर्व पर मिस्सा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अधिष्ठाता के रूप में उपस्थित संत जेवियर कॉलेज रांची के बिशप चा‌र्ल्स सोरेंग व गुमला धर्मप्रांत के बिशप पाल लकड़ा ने संयुक्त रूप मिस्सा पूजा कर खजूर पर्व की संपूर्ण धर्मविधि संपन्न कराई। समारोह में उपस्थित धर्म विश्वासियों को संबोधित करते हुए बिशप चा‌र्ल्स ने कहा कि ख्रीस्त धर्मावलंबियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

बगैर एग्रीमेंट नहीं होगी बॉक्साइट ढुलाई

घाघरा : पठारी ट्रक ऑनर एसोसिएशन की आवश्यक बैठक घाघरा में रविवार को संपन्न हुई। बैठक में ट्रक एसोसिएशन की समस्या पर चर्चा की गई। बैठक में एसोसिएशन के सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जब तक ¨हडालको कंपनी से ऑनर एसोसिएशन की एग्रीमेंट नहीं हो जाती तब तक ¨हडालकों के किसी भी माईस से पत्थर की ढुलाई नहीं की जाएगी। कोई भी ट्रक मालिक बहकावे में आकर बॉक्साइट का ढुलाई नहीं करें। ट्रक द्वारा ढुलाई करते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        

कपड़ा दुकान के गोदाम में लगी आग

गुमला : शहर के लोहरदगा रोड स्थित सचिन टेक्सटाइल्स के गोदाम में रविवार सुबह दस बजे आग लग गई। जिससे गोदाम में रखे कार्टून व कपड़े जलकर खाक हो गए। इस आगजनी की घटना में लगभग 30 हजार का नुकसान बताया गया है। आग लगने की सूचना तत्काल अग्निशमन विभाग को दी गई। जहां अग्निशमन विभाग के कर्मियों के अथक प्रयास के घंटों बाद आग पर काबू पाया गया। गोदाम दुकान के आखिरी छोर में होने के कारण अग्निशमन कर्मियों को काफी पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

बच्चों को संस्कार देने में अभिभावकों की भूमिका अहम

चैनपुर : प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित कुरुमगढ़ के महादेव मंदिर परिसर में रविवार को सीआरपीएफ के 218 बटालियन बी व 158 बटालियन ई के द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत शिविर लगाया गया। शिविर में जरुरत मंद ग्रामीणों के बीच आवश्यक सामानों का वितरण किया गया। इस मौके पर 218 बटालियन बी के सहायक कमांडेंट जसबीर ¨सह ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में ग्रामीण निवास करते हैं ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

28 गांवों से निकला महावीरी झंडा

रायडीह : रामनवमी के अवसर पर ऐतिहासिक गांव बासुदेव कोना में एक दिवसीय मेला लगाया गया। मेला में नवागढ़ पंचायत के 28 गांवों से महावीरी झंडा आए थे। इसके अलावा सभी गांव के अखाड़ों द्वारा अस्त्र-शस्त्र का परिचालन किया गया। विजेता प्रतिभागियों के बीच रामनवमी पूजा समिति द्वारा पुरस्कृत किया गया। श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए नागपुरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कलाकारों के द्वारा लोकगीत की प्रस्तुति की गई।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:32 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में मौत

रायडीह : प्रखंड मुख्यालय स्थित पुराना पोस्ट ऑफिस के समीप रविवार को हुए सड़क दुर्घटना में नवागढ़ पतराटोली निवासी पवन ¨मज (40) की मौत हो गई। जबकि लोदाम थाना क्षेत्र के बड़ा बनई निवासी र¨वद्र भगत व कुंवर भगत गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार र¨वद्र भगत व कुंवर भगत मोटरसाइकिल पर सवार होकर गुमला से लोदाम की ओर जा रहे थे। जबकि मृतक पवन ¨मज सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान तीव्र गति होने के का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:03 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें