Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

गुमला

चाकू से मार कर किया घायल

गुमला : बिशुनपुर प्रखंड स्थित हेसराग निवासी ऐतवारी देवी (55) को अपने ही जेठ रामजीत तुरी ने रविवार को चाकू से वारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार पिछले कई वर्षाें से दोनों के बीच भूमि विवाद चल रहा है। ऐतवारी देवी के साथ पहले भी मारपीट की घटना घट चुकी है। एतवारी देवी के पति का निधन पूर्व में हो चुका है। वह अपने बेटे के साथ घर पर रहती है। महिला का इलाज सदर अस्पताल गुमला में चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

धूमधाम से मना खजूर पर्व

रायडीह : मांझाटोली पेरिस में रविवार को धूमधाम से खजूर पर्व मनाया गया। इस अवसर पर मिस्सा पूजा का आयोजन किया गया। पल्ली पुरोहित फा. जोन डुंगडुंग ने धर्म विश्वासियों को खजूर पर्व का संदेश देते हुए कहा कि कलिसिया में आज से चालीसा का पुण्य सप्ताह प्रारंभ हो गया है। यह सप्ताह प्रभू यीशु के दुख भोग का समय होता है। उन्होंने खजूर के पल्लव से उपस्थित लोगों को आशीष दिया गया। उन्होंने कहा कि यह खजूर का पल्लव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

हर्षोल्लास मनाया गया खजूर पर्व

कामडारा : प्रखंड के संत अलोइस चर्च कुदा में रविवार को खजूर पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मसीही समुदाय के लोगों द्वारा संत मेरी स्कूल से संत अलाइस मैदान होते हुए चर्च परिसर तक शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा के दौरान सभी मसीही भक्तों के हाथों पर खजूर की डालियां थी। वे प्रभु ईशु के जयकार कर रहे थे। पवित्र मिस्सा का अनुष्ठान फादर अजीत केरकेट्टा द्वारा किया गया। फॉ. केरकेट्टा ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

जुलूस के साथ प्रारंभ हुआ खजूर पर्व

बसिया : प्रखंड के विभिन्न चर्चाें में रविवार को खजूर पर्व मनाया गया। इस दौरान कोनबीर नवाटोली चर्च से ख्रीस्त धर्मावलंबियों ने खजूर पर्व पर जुलूस निकाला। जो विभिन्न मार्ग होते हुए चर्च परिसर पहुंचे। इससे पूर्व फा. रजत द्वारा मिस्सा पूजा कराया गया। फा. रजत ने विश्वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रभु यीशु के याद में यह पर्व मनाया जाता है। प्रभु यीशु को येरूसलम में खजूर के पल्लव से यहुदियों के द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

मिस्सा पूजा का आयोजन

डुमरी : डुमरी स्थित नवाडीह पेरिश में रविवार को खजूर पर्व धूमधाम से मनाया गया। मौके पर फा. अनसेलम ने मिस्सा पूजा कराया तथा ख्रीस्त विश्वासियों से कहा कि खजूर पर्व का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व है। प्रभु ईशु का जेरूसलम के लोगों ने खजूर के पल्लव के साथ स्वागत किया था। इसी की याद में हम इस पवित्र त्योहार को मनाकर अपने प्रभु को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रभु में विश्वास रखें और अपने जीवन को प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

ख्रिस्तीयों ने मनाया खजूर पर्व

चैनपुर : चैनपुर पेरिश परिसर में रविवार को खजूर पर्व को लेकर फॉ. डीन पीटर तिर्की की अगुवाई में मिस्सा पूजा किया गया। मौके पर उपस्थित धर्म विश्वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि खजूर पर्व में हम प्रभू यीशु को याद करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए। मौके पर फा. प्रकाश कुजूर, फा. अजीत तिग्गा, फा. अलबन, फा. जेवियर, फादर हेनरी, सिस्टर सुशीला, सिस्टर विद्या, सिस्टर पुष्पा सहित सैकड़ों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

मुख्य खबर --- मानव मुक्ति को यीशु ने दिया था बलिदान

गुमला : गुमला धर्मप्रांत के बिशप फादर पाल लकड़ा ने कहा है कि प्रभु यीशु ने मानव मुक्ति के लिए अपना बलिदान दे दिया था। रविवार को खजूर पर्व (दुख भोग रविवार) के अवसर पर संत पात्रिक महागिरजा परिसर में आयोजित मिस्सा बलिदान कार्यक्रम में उपस्थित धर्म विश्वासियों को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। मुख्य अधिष्ठाता के रूप में बोलते हुए विशप ने कहा कि आज ही के दिन प्रभु यीशु यरुसलम शहर में एक राजा के रूप मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

मतदान में महिलाओं के वोट प्रतिशत में हुई वृद्धि

गुमला : लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के लिए बीते 10 अप्रैल को संपन्न हुए मतदान में पुरुष मतदाताओं की अपेक्षा महिला मतदाताओं का वोट प्रतिशत ज्यादा दर्ज किया गया। पुरुष मतदाताओं का वोट प्रतिशत जहां 57.88 प्रतिशत था। वहीं महिला मतदाताओं का वोट प्रतिशत 58.85 प्रतिशत दर्ज किया गया। जिला निर्वाचन कार्यालय से उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार इस बार के चुनाव में कुल मतदाताओं की संख्या 11,16,227 थी। इनमें पुरुष मतदाता 5... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:46 PM (IST)
        

देश में परिवर्तन की लहर : भाजपा

मतदाताओं को बधाई गुमला : भाजपा नगर कमेटी गुमला ने लोहदरगा लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करनेवाले मतदाताओं को बधाई दी है। कहा है कि देश में परिवर्तन की लहर दिखाई दे रही है। नगर अध्यक्ष निर्मल कुमार ने कहा है कि चिलचिलाती धूप में मतदाताओं ने घंटों खड़े होकर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में सहयोग किया है। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उधर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

इलाजरत चालक की मौत

गुमला : जिला समाज कल्याण विभाग के गुमला कार्यालय में पदस्थापित चालक व रायडीह प्रखंड के लौकी जमगई निवासी इलाजरत फुलजेंस खेस की मौत शुक्रवार की रात इलाज के दौरान हो गई। ज्ञात हो कि एक अप्रैल को फुलजेंस को अज्ञात लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया था। दूसरे दिन उसे घायल अवस्था में परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

चेंबर का चुनाव आज

गुमला : चेंबर ऑफ कॉमर्स गुमला का वार्षिक चुनाव रविवार को रौनियार भवन गुमला में होगा। मतदान सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। चुनाव में कुल 713 मतदाता भाग लेंगे। चुनाव में खड़े कुल 48 उम्मीदवारों में 21 का चुनाव कार्यसमिति सदस्य के रूप में किया जाएगा। जानकारी चेंबर अध्यक्ष दामोदर कसेरा ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

रसोई गैस का वितरण कल

गुमला : मां शेरवाली इंडेन गैस एजेंसी द्वारा सोमवार को रायडीह में दिन के 11 बजे से व चैनपुर में 12 बजे से रसोई गैस का वितरण किया जाएगा। जानकारी संचालिका मेघा आनंद ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

एसबीआइ शाखा में शनिवार को लगी रही भीड़

गुमला : लोकसभा चुनाव के कारण पिछले तीन दिनों तक बैंक बंद रहने व व शनिवार को खुलने पर बैंक में ग्राहकों की भीड़ देखी गई। शनिवार को दोपहर 12 बजे तक ही बैंकिंग का काम होने के कारण लोग अपना काम कराने के लिए बैंक कर्मियों से जुगत भिड़ाते देखे गए। बैंककर्मी भी ग्राहकों के हो-हल्ला से काफी परेशान दिखे। भारी भीड़ होने के कारण गर्मी का अहसास भी लोगों को काफी हो रहा था। ज्ञात हो कि नौ से ग्यारह अप्रैल तक चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

वज्रगृह में रखे गए 1485 ईवीएम

गुमला : उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती वीणा श्रीवास्तव ने पत्रकार वार्ता में बताया कि लोहरदगा क्षेत्र में मतगणना 16 मई को कार्तिक उरांव महाविद्यालय में होगी। संसदीय क्षेत्र में चुनाव में प्रयुक्त कुल 1485 ईवीएम को सील कर वज्रगृह में रखा गया है। उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले के मतदाताओं के प्रति आभार जताया। प्रेस वार्ता में एसपी भिनसेन टूटी, एसडीओ आंजनेयुलु दोड्डे, डीपीआरओ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

भ्रष्टाचारियों को दी चेतावनी

घाघरा : झारखंड आर्मी टाइगर गिरोह के एरिया कमांडर दिलबाग ने घाघरा के पुटो रोड स्थित घरों की दीवार पर पोस्टर चिपकाकर भ्रष्टाचारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि मजदूरों को ससमय उचित मजदूरी नहीं देने पर जनअदालत लगाकर कड़ा दंड दिया जाएगा। साथ ही गांव में हत्यारा, दुष्कर्मी, डकैतों को भी सजा दी जाएगी। दिलबाग ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि छात्रों को उग्रवादी बनने के लिए मजबूर न करें। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

24 घंटे का अखंड हरिकीर्तन आंरभ

रायडीह : प्रखंड के कांसीर गांव में चैत्र एकादशी के अवसर पर शनिवार से 24 घंटे के अखंड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया। इस दौरान खुरसुता स्थित शंख नदी से 201 महिलाओं ने जल लेकर कलशयात्रा निकाली। पुरोहित खेमचंद्र झा ने बताया कि वातावरण की शुद्धि, मानव कल्याण एवं युवाओं में आध्यात्मिक चेतना जगाने के लिए धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया है। अखंड हरिकीर्तन में जादी, जमगई, मुरुमकेला, चापाडीह आदि गांवों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:43 PM (IST)
        

पेड़ से गिरकर मौत

बसिया : सिसई बस्ती निवासी लवंग उरांव (37) की मौत शनिवार को आम के पेड़ से गिरकर हो गई। जानकारी के अनुसार अपने घर के समीप स्थित आम के पेड़ पर चढ़कर बकरी के लिए पत्ता तोड़ रहा था। इसी दौरान पैर फिसलने से जमीन पर गिर गया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद सिसई पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:41 PM (IST)
        

मतदान करने का अनुरोध

गुमला : चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व सचिव अनिल कुमार गुप्ता ने सभी व्यापारियों से अनुरोध कर कहा है कि रविवार को होनेवाले चेंबर के चुनाव में निश्चित रूप से मतदान करें। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:39 PM (IST)
        

कुआं में डूबने से छात्रा की मौत

गुमला : पालकोट थाना क्षेत्र के झिकिरमा गांव में शुक्रवार की शाम स्कूली छात्रा अमृता कुल्लू (13) की कुआं में डूबने से मौत हो गई। वह गांव के ही स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा थी। वह अपनी विवाहित बहन शांति कुल्लू के साथ रहती थी। शांति कुल्लू ने पुलिस को बताया कि अमृता शाम में कुआं पर पानी भरने गई थी। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया एवं वह कुआं में जा गिरी। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में अस्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

अखंड कीर्तन का समापन

बसिया : रामनवमी पूजा समिति केमटाटोली के तत्वावधान में आयोजित अखंड कीर्तन का समापन शनिवार को किया गया। समापन के उपरांत भंडारा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के सफल संचालन में दिलीप साहु, नारायण साहु, रोशन बरवा आदि ने अहम भूमिका निभाई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »