गुमला

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 08:37 PM (IST)

    गुमला : जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को नगर भवन में संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। दो घंटे के इस कार्यक्रम में शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी। कार्यक्रम का शुभारंभ डीएवी स्कूल गुमला के छात्रों द्वारा मंगलाचरण के साथ किया जाएगा। इसके उपरांत सरस्वती शिशु मंदिर गुमला, लुथेरान मध्य विद्यालय गुमला, माउंट आ... और पढ़ें »

  • नए मतदाताओं को मिला पहचान पत्र

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 08:23 PM (IST)

    रायडीह : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बनवारीलाल साहु राजकीय उवि पतराटोली मतदान केंद्र में 18 से 19 वर्ष के 25 नए वोटरों को मतदाता पहचान पत्र दिया गया। साथ ही उन्हें लोकतंत्र की मजबूती के लिए शपथ दिलाया गया। इस मौके पर बीडीओ डा. शिशिर कुमार ¨सह ,पंचायत सेवक जगना राम गोप ,कृष्ण चन्द्र साहू आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

  • माओवादी बंद को ले नहीं हुआ वाहनों का परिचालन

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 08:19 PM (IST)

    गुमला : गुमला जिला में सोमवार को आहूत माओवादी बंदी का मिलाजुला असर देखा गया। कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। शहरी व प्रखंड मुख्यालयों में अधिकांश दुकानें खुली रही। यात्री वाहनों का परिचालन नहीं के बराबर हुआ। अहले सुबह छिट फुट यात्री वाहनों का परिचालन हुआ। वहीं बंदी के कारण शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल पंप बंद रहे। लोगों को पेट्रोल व डीजल के लिए भाग दौड़ करना पड़ा एवं उंचे दामों पर... और पढ़ें »

  • गांव का विकास है अभियान का उद्देश्य

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 08:15 PM (IST)

    पालकोट : योजना बनाओ अभियान के तहत सिमडेगा विधायक बिमला प्रधान ने सोमवार को तपकरा गांव पहुंची और योजना बनाओ कार्यक्रम का उदघाटन किया। विधायक ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते कहा की योजना अभियान का उद्देश्य गांव का विकास ग्रामीणों के अनुरूप करना है। यह तभी संभव है जब गांव के लोग 'योजना बनाओ' अभियान में शामिल होंगे और जरूरत के अनुसार सही योजना का चयन करेंगे। सरकार गांवों का विकास करना चाहती है जिस का... और पढ़ें »

  • समाधि स्थल जमीन की अतिक्रमण पर लगा रोक

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 08:12 PM (IST)

    गुमला : गुमला के चंदाली नीमटोली स्थित वीर शहीद तेलगां खड़िया समाधि स्थल की जमीन पर हो रहे भवन निर्माण कार्य से उत्पन्न विवाद का सोमवार को बीडीओ व सीओ ने निरीक्षण किया। इसके उपरांत जमीन की मापी होने तक निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया। सीओ ने भवन निर्माण करा रहे व्यक्ति को जमीन मापी के लिए आवेदन जमा करने का निर्देश दिया। इससे पूर्व सुबह में समाधि स्थल के समीप हो रहे निर्माण के खिलाफ खड़िया समाज ने व... और पढ़ें »

  • आईटी सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 07:55 PM (IST)

    लोहरदगा : जिले में 'योजना बनाओ' अभियान को लेकर सोमवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में आईटी सचिव अजय कुमार सिंह ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर योजना क्रियान्वयन की समीक्षा की। मौके पर उन्होंने जिले के सभी सात प्रखंडों में अभियान की स्थिति के साथ-साथ सभी राजस्व ग्रामों में योजना की जमीनी स्थिति की समीक्षा कर गांव पहुंचकर लोगों से बातचीत भी की। आईटी सचिव ने कहा कि 'योजना बनाओ' अभियान के तहत सिर्फ व... और पढ़ें »

  • लातपा रसोईया की हत्या, शव बरामद

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:48 PM (IST)

    सिसई (गुमला) : थाना क्षेत्र के समेरा गांव से बीते 9 जनवरी से लापता गांव के ही राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय की रसोइया 30 वर्षीय देवंती देवी कि हत्या कर दी गई है। पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर सोमवार की दोपहर स्कूल परिसर में बन रहे निर्माणाधीन शौचालय से शव को बरामद किया। आशंका व्यक्त की जा रही है कि महिला की हत्या धारदार हथियार से की गई है। हलांकि थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि शव काफी क्षत ... और पढ़ें »

  • नगर विकास मंत्री करेंगे झंडोत्तोलन

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:32 PM (IST)

    लोहरदगा : लोकतांत्रिक गणराज्य के रूप में देश के अस्तित्व के 66 वर्ष पूरे होने का उल्लास मंगलवार को पूरे जिले में आयोजित होनेवाले गणतंत्र दिवस समारोहो मे झलकेगा। गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य समारोह स्थल समेत जिले में झंडोत्तोलन समारोह की सारी तैयारिया पूरी की जा चुकी है। लोहरदगा जिले में मुख्य समारोह स्थानीय बीएस कालेज स्टेडियम में होगा। जहां नगर विकास मंत्री चंद्रशेखर प्रसाद सिंह झंडोत्तोलन करेगे... और पढ़ें »

  • पीएए स्टेडियम में होगा गणतंत्र दिवस का मुख्य कार्यक्रम

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 06:06 PM (IST)

    गुमला : 67वें गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर गुमला और आस-पास के क्षेत्रों में लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मंगलवार को परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में होगा। पूर्वाह्न नौ बजे उपायुक्त श्रवण साय मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन करेंगे और गुमलावासियों को संबोधित करेंगे। सोमवार को पीएए स्टेडियम में झंडोत्तोलन सह मुख्य समारोह की लगभग सभी तैयारियां कर ली ग... और पढ़ें »

  • एएनएम व जीएनएम का धरना जारी

            
    Updated on: Mon, 25 Jan 2016 05:43 PM (IST)

    गुमला : झारखंड राज्य एनआरएचएम कर्मी संघ के राज्यव्यापी आंदोलन के तहत गुमला के एएनएम व जीएनएम कर्मियों ने हड़ताल के 11वें दिन लगातार सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय परिसर में धरना दिया। धरना प्रदर्शन से पूरे जिले में स्वास्थ्य सुविधा चरमरा गयी है वहीं धरना में शामिल एएनएम जीएनएम ने राज्य सरकार के अनदेखी करने पर ¨चता जाहिर की है। धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना है कि राज्य व केन्द्र सरकार एक ओर... और पढ़ें »

  • शिविर में 77 मोतिया¨बद रोगियों का हुआ ऑपरेशन

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 09:24 PM (IST)

    गुमला : लायंस क्लब ऑफ गुमला द्वारा आयोजित दो दिवसीय नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर सह मोतिया¨बद ऑपरेशन का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 178 नेत्र रोगियों का निबंधन हुआ जिसमें मोतिया¨बद से ग्रसित 77 रोगियों का आपरेशन सह लेंस प्रत्यारोपण किया गया। शिविर के समापन में मोतिया¨बद रोगियों को दवा, चश्मा और जयपुरी रजाई दिया गया। मरीजों को चिकित्सीय परामर्श दिया गया। समापन कार्यक्रम के अवसर पर सिविल सर्जन ड... और पढ़ें »

  • झंडोत्तोलन का समय निर्धारित

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 09:19 PM (IST)

    बसिया : बसिया अनुमंडल एवं प्रखंड कार्यालय के अलावे विभिन्न सरकारी गैर सरकारी संस्थानों में गणतंत्र दिवस को लेकर झंडोत्तोलन का समय निर्धारित कर लिया गया। इसके तहत अनुमंडल कार्यालय में सुबह 7.30 बजे, प्रखंड कार्यालय में 7.45 बजे, बाल विकास परियोजना कार्यालय में 8.15 बजे, प्रखंड संसाधन केंद्र में 8.00 बजे, रेफरल अस्पताल में 8.22 बजे, वन क्षेत्र कार्यालय में 8.30 बजे, संत जोसफ नवाटोली में 8.45 बजे, ... और पढ़ें »

  • पंचायत प्रतिनिधि व मेधावी बच्चे हुए सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 09:17 PM (IST)

    गुमला : अखिल भारतीय रौतिया समाज विकास परिषद नगर समिति के तत्वाधान में रविवार को सिलम नदी तट पर सामाजिक वनभोज सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में समाज से नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों और वर्ष 2015 में मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा में बेहतर अंक के साथ उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को समाज की ओर से सम्मानित किया गया। भूमि पूजन और ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में सम... और पढ़ें »

  • थाना चौक पर होगा झंडोत्तोलन

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 09:13 PM (IST)

    गुमला : स्वतंत्रता सेनानी मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की बैठक रविवार को उपाध्यक्ष बिरसू ¨सह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता सेनानी आनंद स्वरूप साहु थाना चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का निर्णय लिया गया। बैठक में नवनिर्वाचित जिला परिषद के अध्यक्ष किरण माला बाड़ा को मुख्य अतिथि के रूप में तथा सह सचिव सुनील कुमार व नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मुनेश्वर साहु को भी... और पढ़ें »

  • छात्राओं को दी कानूनी जानकारी

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 08:40 PM (IST)

    भरनो : प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय भरनो में शनिवार को विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा ने छात्राओं को विस्तार पूर्वक छोटे-छोटे कानूनों की जानकारी दी। इस दौरान शिक्षा का अधिकार, महिला संरक्षण अधिनियम, डायन बिसाही कुप्रथा, शराब के सेवन से होने वाली बुराइयों, भारतीय संविधान के मौलिक अ... और पढ़ें »

  • ऋण वितरण शिविर नौ फरवरी को

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 08:39 PM (IST)

    गुमला : राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजनांतर्गत केसीसी एवं स्वयं सहायता समूहों के बीच ऋण वितरण हेतु नौ फरवरी को नगर भवन में ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में उपायुक्त श्रवण साय ने जिला के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को पत्र जारी कर शिविर की सफलता के लिए बैंकों से सामंजस्य स्थापित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रखंड कृषि पदाधिकारी, विषयवस्तु विशेषज्ञ, प्रखंड तकनीकी प्रबंधक,... और पढ़ें »

  • जीवन में शिक्षा का बड़ा महत्व

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 08:36 PM (IST)

    पालकोट : रेड रोज पब्लिक स्कूल में रविवार को स्कूल का साथापना दिवस मनाया गया। इस दौरान जिप उपाध्यक्ष कृष्ण देव ¨सह के द्वारा प्ले क्लास का उदघाटन किया गया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा की समय की मांग के अनुरूप बदलाव होना चाहिए एवं शिक्षा के क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम की आवश्यकता बढ़ गई है। पालकोट जैसे जगह में रेड रोज पब्लिक स्कूल में अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का प्रयास हो रहा... और पढ़ें »

  • रंगदारी मांगने के आरोप में गया जेल

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 08:32 PM (IST)

    गुमला : रंगदारी मांगने के आरोप में गुमला पुलिस ने शहर के बड़ाईक मुहल्ला निवासी सोनू ¨सह को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार रांची के चर्च रोड एलीजाबेथ कम्पाउंड निवासी जैतुन टोप्पो जब मुर्गा खरीदने के लिए बस पड़ाव मार्ग स्थित मुर्गा बाजार पहुंचे तो सोनू ¨सह नामक व्यक्ति ने उन्हें चाकू का भय दिखा कर पांच हजार रूपये रंगदारी मांगी। विरोध करने पर आरोपी जैतुन के साथ उलझ गया। इसके... और पढ़ें »

  • लक्ष्य के अनुरूप नहीं हुआ ऋण वितरण

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 08:26 PM (IST)

    गुमला : राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2015-16 में बैंकों व प्रखंड के अधिकारियों की शिथिलता के कारण स्वयं सहायता समूहों को ऋण उपलब्ध नहीं हो पा रहा। जबकि महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को स्वावलंबी बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बैंकों को लक्ष्य निर्धारित कर ऋण वितरण का निर्देश दिया गया था। प्रखंड के अधिकारियों द्वारा जहां लक्ष्य से काफी कम आवेदन बैंक को उपलब्ध करा... और पढ़ें »

  • लापता ग्रामीण की हत्या, शव बरामद

            
    Updated on: Sun, 24 Jan 2016 06:16 PM (IST)

    घाघरा : घाघरा थाना क्षेत्र के अरंगी गांव से लापता सुनील उरांव (25) का शव पुलिस ने शनिवार को गांव से सटे एक डोभा से बरामद किया। मृतक के भाई ने बताया का सुनील उरांव दो वर्ष पूर्व खंभिया कुंबाटोली निवासी छोटू साहु की हत्या के आरोप में जेल गया था एवं पंद्रह दिन पूर्व जमानत पर बाहर आया था। चार दिन घर पर रहने के बाद वह गायब हो गया था। उसकी खोजबीन भी की गई, लेकिन पता नहीं चल सका था। सुबह में ग्रामीणों द... और पढ़ें »

(News from Gumla, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें