Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

गुमला

डाटा इंट्री का समय बढ़ाने का अनुरोध

गुमला : झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री बलिराम पासवान ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर व्यक्तिगत कर्मचारी डाटा इंट्री के लिए समय सीमा 31 जनवरी तक बढ़ाने का अनुरोध किया है। ज्ञापन में कहा है कि वर्तमान में सभी कर्मचारी व पदाधिकारी विधानसभा चुनाव के कार्य में लगे हुए हैं जो मतगणना समाप्ति तक जारी रहेगा। ऐसे में डाटा इंट्री का काम नवंबर माह के अंत तक पूरा नहीं होने पर वेतन धारित कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

पोस्टर चिपकाने से दहशत

संवाद सूत्र,बसिया : बसिया प्रखंड के मोरेंग गांव में शुक्रवार की रात्रि भाकपा माओवादियों ने दीवार पर पोस्टर चिपकाकर चुनाव बहिष्कार की धमकी दी। शनिवार को गांव व आस पास में चर्चा का विषय बना रहा। इसकी जानकारी होने के तुरंत बाद ही बसिया पुलिस ने पोस्टर हटा लिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 06:10 PM (IST)
        

सेवानिवृत शिक्षक को दी गई विदाई

संवाद सूत्र, बसिया : बसिया प्रखंड स्थित आरसी मवि तालेसेरा में शनिवार को सेवानिवृत शिक्षक इग्नेस सोरेंग को भावपूर्ण विदाई दी गई। मौके पर विद्यालय के शिक्षक दोमनिक टेटे ने कहा कि 32 वर्षो तक श्री सोरेंग ने विद्यालय को सेवा दिया है। इनकी प्रारंम्भिक शिक्षा भी इसी में हुई थी। इनके कार्यकाल में विद्यालय का विकास हुआ। इनकी कमी विद्यालय परिवार को हमेशा महसूस होगी। मौके पर छात्रों द्वारा नृत्य व गीत की प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

कानून की जानकारी आज की जरुरत : यशवंत प्रकाश

गुमला : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव यशवंत प्रकाश ने कहा कि कानूनी जानकारी रखना आज की जरूरत बन गई है। छोटी-छोटी कानूनी जानकारी नहीं होने के कारण लोगों को पैसा व समय गवांना पड़ता है और लाभ भी नहीं मिल पाता। शनिवार को गुमला के मिशन चौक पर आयोजित विधिक जागरूकता शिविर सह मोबाइल लोक अदालत के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यशवंत प्रकाश ने उक्त बातें कही। उन्होंने प्राधिकार के उद्देश्यों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 05:50 PM (IST)
        

जरूरतमंदों के बीच बांटा गया कंबल

संवाद सूत्र, घाघरा : घाघरा के आदर स्थित अघोर गुरुपीठ आत्म अनुसंधान केंद्र में शनिवार को अघोरेश्वर भगवान राम के महानिर्वाण दिवस पर दरिद्रनारायण भोज सह कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर अधिवक्ता विद्यानिधि शर्मा ने कहा कि गरीबों की सेवा गुरु के उपदेशों में एक है। गरीबों व जरूरतमंदों का उत्थान करना अघोरपीठ सदस्यों का मूल दायित्व है ताकि समाज का कोई व्यक्ति उपेक्षित न हो सके। समाज में सम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 05:48 PM (IST)
        

भाजपा व कांग्रेस ने राज्य को लूटा : बाबूलाल मरांडी

भरनो: भाजपा व कांग्रेस ने राज्य को लूटने का काम किया है। दोनों ने बारी-बारी से सरकार बनाकर राज्य को लूटा है। यह बातें गुरुवार को भरनो के सर्कस मैदान में आयोजित चुनावी सभा में जेवीएम सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी ने कही। उन्होंने कहा कि हमें सुंदर झारखंड बनाना है। इसके लिए जेवीएम कटिबद्ध है। सूबे को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के लिए जेवीएम प्रत्याशी को वोट दें। जेवीएम की सरकार बनी तो राज्य की दशा व दिशा बदल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

सिसई में विकास का हाल बेहाल

गुमला : सूबे की शिक्षा मंत्री सह सिसई विधायक गीताश्री उरांव क्षेत्र के विकास का वादा चाहे जितना कर लें, पर क्षेत्र में कागजी घोषणाओं का जाल व विकास का हाल बेहाल नजर आता है। शिक्षा मंत्री के क्षेत्र में शिक्षकों का हाल बेहाल है। नागफेनी में कल्याण विभाग से करोड़ों की लागत से बना अस्पताल आज तक शुरू नहीं हो सका। जिले के टेट पास पारा शिक्षकों की आज तक नियुक्ति नहीं हो सकी। जबकि दूसरे कई जिलों में नियुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:02 AM (IST)
        

विकास के लिए राज्य में भी भाजपा की सरकार जरुरी : राजनाथ सिंह

सिसई,गुमला : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र में बहुमत वाली भाजपा सरकार की तरह ही झारखंड के विकास के लिए यहां भी भाजपा की बहुमत वाली सरकार जरूरी है। बुधवार को प्रखंड के थाना मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि देश का विकास व समाज के निर्माण के लिए होना चाहिए। झारखंड की दशा आज काफी खराब है। केन्द्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

कहीं कमल खिलने तो कहीं तीर चलने की चर्चा

गुमला : विधानसभा के पहले चरण में गुमला व विशुनपुर विधानसभा का चुनाव संपन्न होते ही पार्टी के परफारमेंस की चर्चा होनी शुरु हो गई है। चुनाव परिणाम के तहत कहीं कमल के खिलने तो कहीं तीर के चलने पर क्यास लगना शुरू हो गया है। गुमला के कचहरी परिसर में यह चर्चा अधिवक्ताओं के बीच होती दिखी। गुरुवार को ज्यादा चहल-पहल नहीं होने के कारण एक अलग-अलग जमात में बैठे अधिवक्ताओं के समूह में चुनावी जीत-हार पर चर्चा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:14 PM (IST)
        

खानापूर्ति साबित हो रहा स्वच्छता अभियान

गुमला : जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान महज खानापूर्ति साबित हो रहा है। अभियान को लेकर लोगों में जागरुकता की कमी देखी जा रही है। जबकि प्रशासन व संस्थाओं द्वारा कई बार जागरुकता अभियान चलाया गया। शहर के विभिन्न स्थानों पर कचरे का ढ़ेर तो देखा ही जा सकता है, जिला प्रशासन के मातहत संचालित कार्यालयों व आसपास के परिसर में भी गंदगी बिखरी पड़ी दिखती है। समाहरणालय के पिछले भाग के प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:09 PM (IST)
        

वज्रगृह में सील हुई प्रत्याशियों की किस्मत

गुमला : विधानसभा के पहले चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद बुधवार को गुमला व विशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के कुल 597 बूथों में प्रयुक्त इवीएम को प्रत्याशी व अधिकृत चुनाव एजेंट की उपस्थिति में शाम साढ़े चार बजे सील कर दिया गया। वज्रगृह में गुमला विधानसभा का 282 व विशुनपुर का 315 इवीएम रखा गया है। इस तरह दोनों विधानसभा क्षेत्र के कुल 27 प्रत्याशियों की किस्मत वज्रगृह में सील हो गई है। प्रशासन द्वारा वज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

मतदान के लिए ग्रामीणों को करें जागरुक

भरनो : प्रखंड कार्यालय के मनरेगा सभागार में बुधवार को प्रखंड के सभी बीएलओ की बैठक हुई। जिसमें बीडीओ श्वेता वेद ने ग्रामीणों को मतदान करने के लिए जागरुक करने व मतदान का प्रतिशत बढे़ इसके लिए अभी से ही प्रयास करने की बात कही। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर प्रखंड में सात कलस्टर बनाए गए हैं। जिस कलस्टर से संबंधित बूथों पर मतदान का प्रतिशत ज्यादा होगा वैसे बीएलओ को 26 जनवरी के दिन जिला प्रशासन द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जमा होती रही इवीएम

गुमला : गुमला व विशुनपुर विधानसभा के लिए मंगलवार को संपन्न हुए चुनाव के बाद कार्तिक उरांव महाविद्यालय में बुधवार को दूसरे दिन भी मतदानकर्मियों द्वारा इवीएम जमा कराने का काम किया गया। मंगलवार को चुनाव संपन्न होने के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनाव कराने गए अधिकांश मतदान कर्मियों को कलस्टर पर ही रोक लिया गया था। बुधवार को पर्याप्त सुरक्षा के बीच मतदान कर्मी इवीएम लेकर गुमला लौटे एवं कॉलेज में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

पीठासीन पदाधिकारी रहे परेशान

किस्को (लोहरदगा) : प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय परहेपाट स्थित बूथ सं.- 29 के पीठासीन पदाधिकारी काफी देर तक परेशान रहे। अपराह्न दो बजे के आसपास अचानक से ईवीएम मशीन में खराबी आ गई। उन्होंने कई बार मशीन को ऑन ऑफ किया, परंतु वह काम नहीं कर रहा था। पीठासीन पदाधिकारी जयवंत मिंज ने जब ईवीएम की बारिकी से जांच की तो एक मतदाता अपनी मतदाता पर्ची को ही ईवीएम मशीन में ठूंसकर चला गया था। जिससे मशीन ने काम करना ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

विकास के लिए चाहिए पूर्ण बहुमत : धर्मेद्र प्रधान

पालकोट : झारखंड का विकास स्थायी सरकार से होगा। जिस प्रकार भारत की जनता ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाया, उसी प्रकार झारखंड की जनता भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाकर राज्य में स्थायी सरकार बनाने में सहयोग करें। सोमवार को पालकोट बाजार टांड़ मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित को करते हुए उक्त बातें केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कही। उन्होंने कहा कि झारखंड खनिज संपदा से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        

कांग्रस ही करेगी राज्य का विकास : सुबोधकांत

बसिया : राज्य का विकास कांग्रेस ही कर सकती है। कम समय मिलने के बावजूद झारखंड में भी अच्छा कार्य हुआ है। सोमवार को बसिया स्थित एनएचपीसी मैदान में कांग्रेस के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कांग्रेसी नेता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। इनसे राज्य के गरीबों, मजदूरों का भला नही हो सकता है। राज्य का विकास करना है तो कांग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:51 PM (IST)
        

गुमला में सोनिया ने खेला आदिवासी कार्ड

गुमला : कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को गुमला में आयोजित चुनावी सभा में आदिवासी कार्ड खेलते हुए क्षेत्र के आदिवासियों को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया। परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि प्रचुर संपदा से परिपूर्ण झारखंड व क्षेत्र की जनता विशेषकर यहां के आदिवासियों के विकास में भाजपा बाधक बनी रही। कहा कि राज्य गठन से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

आदिवासियों को रिझाया, झारखंड की तस्वीर बदलने का किया वादा

गुमला : रविवार को गुमला में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जहां अदिवासी हित की बात कह उन्हें रिझाया, वहीं झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदलने का वादा भी किया। उनके तेवर से लगा कि लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार का बदला कांग्रेस झारखंड के चुनाव में अपनी दमदार वापसी कर लेना चाह रही है। कहा, कांग्रेस ने आजादी के बाद से अब तक आदिवासियों व दलितों के उत्थान के लिए संघर्ष किया है। यूपीए सरकार से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों की रवानगी आज

गुमला : पहले चरण के चुनाव के लिए घाघरा व विशुनपुर प्रखंड के पाट क्षेत्र व अति नक्सल प्रभावित बूथों पर मतदान कराने के लिए मतदानकर्मियों को रविवार की सुबह हेलीकाप्टर से संबंधित कलस्टर तक भेजा जाएगा। इसके अलावे मतदान कर्मियों के बीच चुनाव सामग्री का भी वितरण किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक गंभीर

संवाद सूत्र,घाघरा : घाघरा स्थित पत्तागाई पुल के समीप शनिवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अज्ञात युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आस पास के लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए गुमला रेफर कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें