« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

गुमला

शादी का प्रलोभन दे यौन शोषण

गुमला : गुरदरी थाना क्षेत्र की एक महिला से शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित महिला ने थाना क्षेत्र के मरवई गांव के सुमन कुजूर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। उसने आरोप लगाया है कि उसकी पहचान सुमन कुजूर के साथ हुई थी एवं इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ी। इसी बात का फायदा उठाकर सुमन कुजूर ने उसके साथ शादी करने की बात कही एवं शारीरिक संबंध बनाया। बाद मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:19 PM (IST)
        

आजसू अध्यक्ष समेत तीन को ग्रामीणों ने धुना

गुमला : गुमला के डीएसपी रोड स्थित बड़ाईक मुहल्ला में नाली निर्माण का काम करा रहे आजसू के जिलाध्यक्ष दिलीप नाथ साहु, सचिव गोपीनाथ ¨सह व मनोज कुमार की मुहल्ले वालों ने मंगलवार के अपराह्न तीन बजे जमकर पिटाई कर दी। मारपीट में तीनों को अंदरुनी चोट लगी है। वहीं सूचना के बाद मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी लोग भाग गए। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बड़ाईक मुहल्ला में नगर पंचायत विभाग द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:28 PM (IST)
        

ग्रामीणों को धमका तस्कर ले गए जब्त पशु

घाघरा : थाना क्षेत्र के हापामुनी गांव में मंगलवार की अहले सुबह तस्करी के लिए ले जा रहे करीब दो सौ पशुओं को ग्रामीणों ने जब्त कर लिया था। जब्त करने के तुरंत बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई लेकिन लगभग दो घंटे तक पुलिस घटना स्थल नहीं पहुंच सकी। इस दौरान तस्कर ग्रामीणों को भय दिखा कर अपने पशु छुड़ा ले गए। ग्रामीणों ने बताया कि तस्करी के लिए पशु ले जाने की सूचना पर दर्जनों ग्रामीण एकत्र हुए तथा पशु को जब्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:36 PM (IST)
        

उग्रवादियों ने क्रसर मशीन में लगाई आग

सिसई : थाना क्षेत्र के बसिया रोड स्थित झटनी टोली के समीप जगतपाल उरांव के क्रसर मशीन में सोमवार की रात पीएलएफआई उग्रवादियों ने आग लगा दी। आगजनी की घटना की जिम्मेवारी पीएलएफआई संगठन के विकास टाइगर ने मीडिया कर्मियों को फोन करके ली है। उसने बताया कि क्रसर संचालक से संगठन द्वारा लेवी मांगी गई थी। लेकिन संचालक द्वारा लेवी की रकम नहीं दी गई इस कारण क्रसर मशीन में आग लगा दी गई। वहीं उसने क्रसर व ईंट भट्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:20 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आकर वृद्धा मौत

गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के टोटो में सोमवार की शाम एक अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बसुआ वरटोली निवासी महिला पोकली उरांव (70) की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार वृद्धा शाम में गुमला से टेंपो पर सवार होकर टोटो गई थी। वहां से उतरकर सड़क पार कर अपने घर की ओर जा रही थी। इसी दौरान तेज गति से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने वृद्धा को टक्कर मार दी एवं चालक वाहन समेत फरार हो गया। वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई। इस सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:06 PM (IST)
        

वृद्धा से दुष्कर्म, गिरफ्तार

पालकोट : प्रखंड के जलडेगा निवासी वृद्ध महिला (75) से सोमवार की रात गांव के ही मकुंद गोप (17) द्वारा दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने दुष्कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी अजय ठाकुर ने बताया कि वृद्धा अपने घर पर सोयी हुई थी इसी दौरान युवक घर में घुसा उससे दुष्कर्म किया। वृद्धा द्वारा हल्ला करने पर आसपास के लोग पहुंचे, तब तक मकुंद वहां से भाग निकला। वहीं पीड़िता ने मंगलवार की सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:55 PM (IST)
        

बोलेरो पेड़ से टकराई, चालक की मौत

बसिया : रांची-सिमडेगा मुख्य पथ पर तिर्रा के समीप मंगलवार को साढ़े तीन बजे अनियंत्रित होकर बोलेरो के पेड़ से टकराने से चालक बुतरू उरांव की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। बुतरू उरांव बसिया का रहनेवाला था। बोलेरो बसिया से कामडारा की ओर जा रही थी। घटना के बाद आसपास के लोग काफी संख्या में घटना स्थल पहुंचे। जहां चालक की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर शव को कब्जे में ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:42 PM (IST)
        

डायन कह प्रताड़ित करने का आरोप, तीन लोगों पर प्राथमिकी

गुमला : गुमला थाना क्षेत्र के पतिया सिकरिया गांव के सरस्वती देवी पर गांव के दिलीप बड़ाईक, कुंजबिहारी बड़ाईक व फूलो देवी द्वारा डायन बिसाही कह प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में सरस्वती देवी की लिखित शिकायत पर तीनों के खिलाफ गुमला थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। महिला ने आरोप लगाया है कि तीनों आरोपियों द्वारा अक्सर उस पर डायन बिसाही होने का आरोप लगाया जाता है एवं प्रताड़ित करत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:39 PM (IST)
        

54 मामलों का हुआ निष्पादन

गुमला : जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत का शुभारंभ मंगलवार को किया गया। पहले दिन सुलह समझौते के आधार पर विभिन्न प्रकार के वादों से संबंधित 54 मामलों का निष्पादन किया गया। प्राधिकार के सचिव यशवंत प्रकाश ने बताया कि मेगा लोक अदालत में बैंक ऋण , बिजली, टेलीफोन आदि से संबंधित बकाया मामलों का निष्पादन किया जाएगा। मेगा लोक अदालत में कुल छह बेंच का गठन किया है। जिसमें अपर जिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:24 PM (IST)
        

माओवादी बंदी जिले में असरदार

गुमला : गुमला जिला में सोमवार को माओवादी बंदी का खासा असर देखा गया। बंद के कारण यात्री वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। वहीं जिला व प्रखंड मुख्यालयों में दुकानें बंद रही। बस स्टेंड में वीरानी छायी रही। दुकान बंद रहने एवं गर्मी के कारण सड़कों पर काफी कम चहल पहल देखी गई। पेट्रोल पंप भी बंद रहे एवं लोगों को कालाबाजारी से अधिक दामों पर पेट्रोल व डीजल खरीदना पड़ा। बंदी के दौरान शहर के सभी होटल व रेस्तर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:05 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

भरनो : भरनो पुलिस ने बेड़ो थाना क्षेत्र के घाघरा निवासी नेम्हा खान को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार 12 मई को थाना क्षेत्र के अमलिया गांव की एक विवाहिता से नेम्हा खान ने दुष्कर्म किया था। इसके बाद फरार हो गया था। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:06 PM (IST)
        

पीएलएफआइ समर्थक व हत्यारोपी गिरफ्तार

बसिया : प्रखंड के गंगड़ा बंडाटोली निवासी पीएलएफआइ समर्थक व हत्या के आरोपी प्रवीण खड़िया को पुलिस ने रविवार को देवीगुड़ी चौक से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार प्रवीण गांव के ही चुकु खड़िया की हत्या का आरोपी था। थाना प्रभारी नरेश प्रसाद सिन्हा ने बताया कि मार्च 2014 में लाठी से वार कर चुकु की हत्या की गई थी। पुलिस अनुसंधान में प्रवीण की संलिप्तता हत्या में पाई गई थी। इसके बाद से पुलिस प्रवीण की गिर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:53 PM (IST)
        

अधिकारी व कर्मचारी समझेंअपना कर्तव्य बोध

डुमरी : प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को विधायक शिव शंकर उरांव ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने प्रखंड वार विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की एवं गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने पदाधिकारियों से अपने कार्य के प्रति लगनशील होकर कार्य करने की नसीहत दी, ताकि शिकायत का मौका न मिल सके। उन्होंने कहा कि गुमला क्षेत्र का विकास वे हर हाल में देखना च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:48 PM (IST)
        

तप रही धरती, जनजीवन बेहाल

जागरण संवाददाता, गुमला : पारा बढ़ रहा है, धरती तपने लगी है। न घर के अंदर न घर के बाहर ही राहत है। रोजमर्रा की काम भी जरूरी है। ऐसे में पैदल चलनेवाले राहगीर छांव की तलाश कर गर्मी से थोड़ी निजात पाने की जुग्गत भिड़ाते नजर आते हैं। गुमला में तापमान 41 डिग्री तक पहुंच चुका है। शीतल पेय पदार्थ भी गर्मी से राहत दिलाने में कारगर साबित नहीं हो रहा है। कभी गुमला का मौसम गर्मी के दिनों में भी कूल-कूल रहता था ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:26 PM (IST)
        

फल व फूल की खेती को मिलेगा बढ़ावा

विशुनपुर : कृषि विज्ञान केंद्र विशुनपुर में शनिवार की रात कृषि मंत्री रंधीर ¨सह क्षेत्र के किसानों से रूबरू हुए। इस दौरान केंद्र के प्रशाल कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में किसानों की समस्या सुनी एवं सरकार की कृषि संबंधी लाभकारी योजनाओं की जानकारी किसानों को दी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बागवानी मिशन के तहत आम, केला, अमरूद एवं फूल की खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित करेगी एवं सहायता उपलब्ध कराई ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:04 PM (IST)
        

कार पेड़ से टकराई, एक की मौत

भरनो : थाना क्षेत्र के मलगो मोर के समीप शक्रवार की रात आठ बजे एक आल्टो कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई, जिससे टोटो निवासी गणेश सोनी की मौत हो गई। वहीं चालक अजय लोहरा और चंदन पंडित गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को रिम्स रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार तीनों कार से रांची से गुमला लौट रहे थे। मलगो के समीप कार का टायर फट गया जिससे कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। मृतक गणेश सोनी सोना-च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:24 PM (IST)
        

बांस की सामग्री बेच बेटी को पढ़ाया

रायडीह : प्रखंड के सुदूरवर्ती कांसीर पंचायत के जादी माड़ोकोना गांव चर्चा में है। कारण विपरीत परिस्थितियों में भी गांव की बेटी अंजनी कुमारी ने इंटर की कला संकाय की परीक्षा में जिले में तीसरा स्थान प्राप्त करने में सफल रही है। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा अंजनी के पिता भोदा तुरी व माता रीजमुनी देवी को अपनी बेटी की सफलता पर नाज है। भोदा तुरी ने बताया कि वे लोग भूमिहीन है एवं काफी गरीब हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:25 PM (IST)
        

विकास के लिए गुड गवर्नेस जरूरी

गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ,मुख्य सचिव राजीव गौबा सहित अन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को वीडियो कंफ्रें¨सग के माध्यम से गुड गवर्नेंस को लेकर उपायुक्त सहित जिला के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि विकास के लिए गुड गवर्नेंस जरूरी है। पारदर्शिता के साथ काम व भ्रष्टाचार मुक्त शासन लाना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि सभी जिला में लैंड बैंक स्थापित क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:32 PM (IST)
        

निष्कासित ग्रामीण के गांव वापसी का दिया निर्देश

घाघरा : प्रखंड के बेलगाड़ा नवाटोली गांव के बंधन उरांव को डायन-बिसाही का आरोप लगाकर गांव से निकालने का समाचार प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। पीड़ित को वापस गांव भेजने को लेकर शुक्रवार को घाघरा थाना परिसर में गांव के जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों के साथ थाना प्रभारी कलीम अंसारी ने बैठक की। बैठक में थाना प्रभारी कलीम अंसारी ने मुखिया व ग्रामीणों को ग्रामीण बंधन को वापस गांव में रहने द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:10 PM (IST)
        

महिला ट्रैफिकर गिरफ्तार

गुमला : मानव ट्रैफि¨कग के आरोप में रायडीह पुलिस ने कांसिर निवासी महिला बहुरो देवी (60) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं इसी मामले की आरोपी बहुरो देवी की बेटी मुकेर उर्फ गुड्डी फरार है। दोनों के खिलाफ कांसिर गांव के ही बुधराम राम ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। बुधराम ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि करीब छह वर्ष पूर्व उसकी नाबालिग पुत्री जो राजकीय मध्य विद्यालय कांसिर में पढ़ती थी, उसे ठगकर बहु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:01 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें