« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

गुमला

झाविमो का सदस्यता अभियान शुरू

गुमला : झारखंड विकास मोर्चा द्वारा गुरुवार को पटेल चौक के समीप स्टॉल लगाकर सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। सदस्यता अभियान के पहले दिन लगभग दो सौ लोगों ने झाविमो की सदस्यता ग्रहण किया। सदस्यता अभियान प्रभारी गो¨वदा टोप्पो ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के निर्देशन पर गुमला जिला में पंद्रह हजार नया सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। गुरुवार को दो सौ सदस्यों ने रसीद कटवाकर पार्टी की सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:57 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने मनाया सद्भावना दिवस

गुमला : जिला कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के जन्मदिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर अधिवक्ता अरुण कुमार के आवास पर स्व.राजीव गांधी के तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के धर्म पत्नी शुभ्रा मुखर्जी के निधन पर शोक प्रकट किया गया। कांग्रेस जनों ने दो मिनट का मौन धारण कर मृतक की आत्मा की शांति के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:53 PM (IST)
        

कार्यक्रम को सफल बनाने पर हुई चर्चा

गुमला : परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम गुमला में गुरुवार को पारा शिक्षकों की बैठक हुई। जिसमें 22 अगस्त को रांची में आयोजित 'घेरा डालो डेरा डालो' कार्यक्रम को सफल बनाने पर चर्चा की गई। अधिक से अधिक शिक्षकों को कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया गया। बैठक में मुख्य रूप से विजय कुमार मिश्र, शंकर प्रजापति, जितवाहन प्रजापति, प्रकाश साहु, अनिल ओहदार, मुजतबा खान, अजीमुद्दीन अंसारी, मुंसाद आलम, रमेश ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

विधान सभा घेराव के लिए रांची चलने का आह्वान

गुमला : प्राथमिक शिक्षा प्रशिक्षण महाविद्यालय गुमला के प्रांगण में गुरुवार को रसोइया संयोजिका और अध्यक्ष संघ की बैठक हुई। जिसमें 25 अगस्त को विद्यालयों में मध्याह्न भोजन निर्माण काम बंद कर रांची चलने का आह्वान किया गया। यह आह्वान जिला रसोइया संघ के अध्यक्ष देवकी देवी ने की है। उन्होंने कहा है कि संगठन से ही अपना हक व अधिकार को हासिल किया जा सकता है। 25 अगस्त को झारखंड रसोइया संयोजिका अध्यक्ष संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

आईटी सेल भवन का उद्घाटन

कामडारा : तेरहवें वित्त आयोग के अंतर्गत कामडारा प्रखंड मुख्यालय में नवनिर्मित आईटी सेल भवन का उद्घाटन प्रमुख सनातन टोपनो, बीडीओ सुजाता कुजूर और पंचायत समिति सदस्य शारदा देवी ने संयुक्त रूप से किया। यह भवन 11 लाख 40 हजार रुपये की लागत से बना है। इस मौके पर अंचल अधिकारी महेंद्र कुमार, पंचायत समिति दीपक कंडुलना, अशोक मुंडा आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

पंचायत प्रेरकों की हुई बैठक

कामडारा : साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत गुरुवार को पंचायत प्रेरकों की बैठक कामडारा प्रखंड सभागार में हुई। प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक दीपक मेटे ने कहा कि साक्षरता कार्यक्रम की उपलब्धियों के आकलन के लिए 23 अगस्त को प्रखंड क्षेत्र के पचास केंद्रों में महापरीक्षा का आयोजन किया जाएगा। कामडारा प्रखंड में साढ़े पांच हजार नव साक्षरों को परीक्षा में शामिल होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बैठक में पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

प्रशिक्षण आज से

गुमला : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा गुमला व्यवहार न्यायालय के पुस्तकालय कक्ष में पैनल लायर ट्रे¨नग प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा। यह प्रोग्राम 21 से 23 अगस्त तक चलेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव यशवंत प्रकाश ने बताया कि ट्रे¨नग प्रोग्राम में ट्रेनर के रूप में रांची से स्पेलिस्ट आएंगे। ट्रे¨नग प्रोग्राम साढ़े दस बजे से आरंभ होगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

लापता छात्र का शव कोयल नदी से मिला

गुमला : गुमला के शिव नगर निवासी भगवान पाठक के दो दिनों से लापता पुत्र विवेक कुमार (15) का शव बुधवार की सुबह रापूटोली गांव के किनारे कोयल नदी से बरामद किया गया। विवेक सरस्वती विद्या मंदिर में 10वीं कक्षा का छात्र था। परिजन विवेक की हत्या किए जाने की बात कह रहे हैं। पिता ने विवेक के दोस्त लक्ष्मण नगर निवासी धनेश ¨सह एवं जन्मेजय सोनी के खिलाफ उसके पुत्र का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 10:55 PM (IST)
        

तीन दिनों से लैंडलाइन टेलीफोन सेवा बाधित

गुमला : गुमला जिला में बीएसएनएल कंपनी के सभी लैंड लाइन टेलीफोन पिछले तीन दिनों से ठप पड़ा हुआ है। इस कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टेलीफोन डेड होने के पीछे दूर संचार विभाग में तकनीकी खराब का होना बताया जा रहा है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मशीन में अचानक तकनीकी खराबी आ जाने के कारण टेलीफोन सेवा बाधित हो गई है। बताया गया कि खराबी की सूचना रांची स्थित वरीय अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 08:59 PM (IST)
        

लोटवा गांव में पेयजल की किल्लत

बसिया : प्रखण्ड के लोटवा गांव में पेयजल की समस्या से ग्रामीण काफी परेशान हैं। गांव में मात्र दो हैंडपंप है। जबकि गांव की आबादी लगभग सात सौ है। पर्याप्त हैंडपंप नहीं होने के कारण ग्रामीणों को पानी के लिये खेत में बने डाड़ी के पानी के सहारे रहना पड़ता है। ग्रामीणों ने गांव में जनसंख्या के अनुपात में हैंडपंप लगाए जाने की मांग पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता से की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 08:33 PM (IST)
        

परीक्षा के लिए 35 हजार अभ्यर्थियों का हुआ पंजीयन

गुमला : साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत आगामी 23 अगस्त को होने वाली बुनियादी साक्षरता आकलन महापरीक्षा को लेकर बुधवार को जिला साक्षरता समिति गुमला कार्यालय के सभागार में प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में महापरीक्षा में शामिल होने वाले निरक्षरों, नवसाक्षरों व ड्राप आउट व्यस्कों के निबंधन की प्रखंडवार समीक्षा की गई। प्रबंधकों द्वारा दी गई सूचना के अनुसार पूरे जिले में अब तक करीब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

गणेश पूजा के आयोजन का निर्णय

संवाद सूत्र, पालकोट : पालकोट के संजय गांधी चौक में गणेश पूजा को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में इस बार भी भव्य तरीके से गणेश पूजा के आयोजन का निर्णय लिया गया। बैठक में पूजा के संचालन के लिए पुरानी कमेटी भंग कर नई कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से सुमित केसरी को अध्यक्ष, प्रकाश षाडंगी व जयंत मिश्रा को उपाध्यझ, विशाल केसरी को सचिव, विवेक शर्मा को उपसचिव, नितिन केसरी को कोषाध्यक्ष चुना ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:34 PM (IST)
        

प्राकृतिक संसाधनों को समझने की जरुरत

पालकोट : प्रखंड के कोलेंग पंचायत स्थित अंबेराडीह गांव में विकास भारती बिशुनपुर द्वारा सीएफटी परियोजना के तहत समेकित प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन पर महिला मंडलों का एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस अवसर महिला मंडल के सदस्यों को संबोधित करते हुए मुखिया सुषमा केरकेट्टा ने कहा कि प्रशिक्षण का मुख्य उदेश्य महिला मंडल की सदस्यों को प्राकृतिक संसाधनों को समझने के प्रति जागरूक करना है। पर्यावरण को बच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:33 PM (IST)
        

उपलब्ध जमीन का विधायक ने किया अवलोकन

चैनपुर : विधायक शिव शंकर उरांव ने बुधवार को चैनपुर अनुमंडल के लिए प्रशासन द्वारा चयनित किए गए जमीन का अवलोकन किया । जमीन को देख विधायक ने कहा कि इससे सुन्दर जमीन मिल ही नहीं सकता है। कहा कि उपलब्ध जमीन प्रखंड मुख्यालय से काफी सटा हुआ है । जमीन का अवलोकन के बाद विधायक ने कहा कि यहा के लोगो नें अनुमण्डल के लिए काफी दिनों से संघर्ष किया है और वे भी चाहते हैं कि अनुमंडल कार्यालय का निर्माण प्रखंड मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

उपलब्ध जमीन का विधायक ने किया अवलोकन

चैनपुर : विधायक शिव शंकर उरांव ने बुधवार को चैनपुर अनुमंडल के लिए प्रशासन द्वारा चयनित किए गए जमीन का अवलोकन किया । जमीन को देख विधायक ने कहा कि इससे सुन्दर जमीन मिल ही नहीं सकता है। कहा कि उपलब्ध जमीन प्रखंड मुख्यालय से काफी सटा हुआ है । जमीन का अवलोकन के बाद विधायक ने कहा कि यहा के लोगो नें अनुमण्डल के लिए काफी दिनों से संघर्ष किया है और वे भी चाहते हैं कि अनुमंडल कार्यालय का निर्माण प्रखंड मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:30 PM (IST)
        

महिला का पर्स छिनकर भागे उच्चके

गुमला : शहर के मुख्य मार्ग स्थित मंत्री क्लोथ स्टोर में कपड़ा खरीदने आई महिला से बुधवार की दोपहर दो उच्चके पर्स छीनकर भाग निकले। पर्स में 23 हजार रूपया नकद, एक मोबाइल व पासबुक था। जानकारी के अनुसार गुमला प्रखंड के पुगु घासीटोली निवासी जनेविभा ¨मज बुधवार को मुख्य मार्ग स्थित बैंक आफ इंडिया शाखा गई थी एवं वहां से रूपया निकालकर मंत्री क्लाथ स्टोर्स पहुंची। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर दो युवक भी मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:29 PM (IST)
        

ग्रामीणों को घुमाने की आदत छोड़े सीओ साहब

चैनपुर : प्रखंड कार्यालय में समीक्षा बैठक के बाद विधायक शिव शंकर उरांव से ग्रामीण वासुदेव केशरी ने विधायक द्वारा अनुशंसिक उसके वृद्धा पेंशन आवेदन गायब किए जाने की शिकायत की। यह भी कहा कि सीओ द्वारा उसे आवेदन नहीं लिखने आने की बात कह वापस लौटा दिया गया था। इतना सुनने के बाद विधायक ने सीओ सुमंत तिर्की से कहा कि ग्रामीणों को बहाना बनाकर घुमाने की आदत छोड़ दें। साथ ही जल्द उसका आवेदन खोजने एवं उस पर का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

गुणवत्ता के साथ योजनाओं को धरातल पर उतारें

चैनपुर : गुमला विधायक शिव शंकर उरांव ने बुधवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में भाग लिया। इस दौरान प्रखंड में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित हो रहे विकास योजनाओं की अद्यतन स्थिति से अवगत हुए। विधायक ने योजनाओं को गुणवत्ता के साथ धरातल पर उतारने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया। कहा कि जब योजनाएं सही रूप से संचालित होंगी तभी इसका लाभ ग्रामीणों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:17 PM (IST)
        

आठ मवेशी जब्त, तस्कर फरार

घाघरा : थाना क्षेत्र के गुटवा परसा टोली के पास से तस्करी के लिए ले जाए जा रहे आठ मवेशियों को हिंदू जागरण मंच के सहयोग से पुलिस ने मंगलवार की सुबह जब्त किया है। ¨हदू जागरण मंच के अमित कुमार ठाकुर ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई थी कि तस्कर पशुओं को लेकर जा रहे है। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई एवं पुलिस के सहयोग से पशुओं को जब्त किया गया। सभी जब्त मवेशियों को घाघरा थाना में रखा गया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

आयोग के सदस्यों ने खोरा व मुरगू का किया दौरा

गुमला : पिछड़े वर्गों के लिए राज्य आयोग झारखंड सरकार के सदस्य केशव महतो कमलेश और मो. शफीक अंसारी बुधवार को गुमला के खोरा और सिसई प्रखंड के मुरगू गांवों का दौरा किया। दोनों गांवों में आयोग के सदस्यों ने सूड़ी समाज के सदस्यों से मुलाकात की और उनके रहन सहन, परंपरा आदि की जानकारी हासिल की। गांव दौरा के बाद वापस गुमला परिसदन में सदस्यों ने पदाधिकारियों और सूड़ी समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें