Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

गुमला

जोर-शोर से चल रही स्वतंत्रता दिवस की तैयारी

गुमला : स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बुधवार को परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम गुमला में परेड का अभ्यास किया गया। विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के अलावा, एनसीसी कैडेट, पुलिस बल के जवानों ने घंटों अभ्यास किया। इस दौरान उपायुक्त वीणा श्रीवास्तव व एसपी भीमसेन टुटी द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया। इसके उपरांत एसपी भीमसेन टुटी ,एसडीओ आंजनेय युलु दोडडे, एसडीपीओ दीपक कुमार पांडेय ने सुरक्षा व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

जनसंवाद में 182 मामलों पर हुई सुनवाई

रायडीह : प्रखंड कार्यालय स्थित टीपीसी भवन में बुधवार को सामाजिक अंकेक्षण सह जनसंवाद का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 182 मामले पर जनसंवाद हुआ। जिसमें मजदूरी भुगतान संबंधी 62 मामले, योजना स्थल पर सूचना पट्ट नहीं रहने से संबंधित 28, जॉब कार्ड नवीकरण व नए सदस्यों का नाम जोड़ने से संबंधित 71 इसी प्रकार मापी पुस्तिका के 19, मेडिकल कीट दो मामले आए। बीपीओ रूपाली कुमारी ने बताया कि मजदूरी भुगतान संबंधी 62 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

प्रतियोगिता से उभरती है प्रतिभा

पालकोट: पालकोट स्थित रेड रोज पब्लिक स्कूल में बुधवार को प्रश्नमंच, नृत्य व संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि समाज सेवी रोहित कमल कश्यप ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिता के आयोजन से बच्चों में छिपी प्रतिभा सामने आती है। साथ ही इससे बच्चों का मनोबल बढ़ता है। उन्होंने कहा कि बीच-बीच में इस तरह की प्रतियोगिता होते रहना चाहिए। इससे बच्चों में बढ़ाई के प्रति जागरूकता आएगी। वहीं विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर

बानो : प्रखंड मुख्यालय में विभिन्न सरकारी संस्थानों व स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी की जा रही है। बाल विकास विद्यालय बानो में 8:30 बजे झंडोत्तोलन होगा। वहीं होली हर्ट पब्लिक स्कूल में प्रधानाध्यापक संजय कुमार ठाकुर 7:55 में झंडोत्तोलन करेंगे। 10 बजे हाई स्कूल मैदान में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में विधायक पौलुस सुरीन राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

करंज को प्रखंड बनाने का प्रस्ताव पारित

गुमला : जिला परिषद कार्यालय के सभागार में बुधवार को हुई जिला परिषद की बैठक में भरनो प्रखंड के करंज पंचायत को प्रखंड बनाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। त्रुटिपूर्ण ग्राम सभा प्रतिवेदन होने के कारण पिछले कई बैठक में प्रस्ताव पारित नही हो पाया था। जिला परिषद अध्यक्ष सतवंती देवी ने कहा कि जल्द ही संचिका सरकार को भेज दी जाएगी। ताकि आगे की कार्रवाई जल्द से जल्द हो सके। बैठक में बीआरजीएफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

नमो के रांची आगमन की तैयारी पर हुई चर्चा

गुमला : भारतीय जनता पार्टी की बैठक बुधवार को ज्योति संघ में आयोजित की गई। बैठक में 21 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन पर विस्तृत चर्चा की गई। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर सभी प्रखंडों में बैठक करने का निर्णय लिया गया। इस निमित्त 16 अगस्त को बसिया, कामडारा, गुमला ग्रामीण, 18 अगस्त को घाघरा, बिशुनपुर, सिसई, रायडीह, भरनो, चैनपुर, जारी, 19 अगस्त को पालकोट में बैठक किया जाएगा। 17 अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:30 PM (IST)
        

भारतीय भाषाओं की जननी है संस्कृत : डीके

गुमला : डीएवी स्कूल गुमला में संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय में अंतर सदनीय संस्कृत श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मौके पर प्राचार्य डीके महतो ने संस्कृत भाषा का जीवन में महत्व पर प्रकाश डालते हुए उसकी उपयोगिता प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि संस्कृत के विद्वानों एवं महान कवियों के जीवन एवं कृतियों से हमे सीखने की जरूरत है। संस्कृत हमारी सभ्यता व संस्कृति की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:40 PM (IST)
        

बैठक 17 को

गुमला : तृणमूल कांग्रेस, जय भारत समानता पार्टी एवं झारखंड पार्टी द्वारा गठित झारखंड प्रगतिशील गठबंधन की संयुक्त बैठक बुधवार 17 अगस्त को चित्रगुप्त भवन में आयोजित की जाएगी। जिसमें जिला इकाई का गठन किया जाएगा। जानकारी देते हुए झापा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष हंदु भगत ने बताया कि बैठक में 20 अगस्त को सिमडेगा व 24 अगस्त को रांची में आयोजित सम्मेलन में भागीदारी पर भी चर्चा की जाएगी। श्री भगत ने कहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:33 PM (IST)
        

फुटबॉल टूर्नामेंट आज से

कैरो (लोहरदगा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित डा. अनुग्रह नारायण उच्च विद्यालय मैदान में बुधवार से प्रखंड स्तरीय सुब्रतो कप फुटबाल प्रतियोगिता का आहूत की गई है। इसकी जानकारी विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापिका सुषमा डांग ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच प्रोजेक्ट उवि हनहट व डा. अनुग्रह नारायण उवि कैरो के बीच होगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:23 PM (IST)
        

पदयात्रा कर कांग्रेस की नीतियों से कराया अवगत

रायडीह : प्रखंड कांग्रेस कमेटी द्वारा अगस्त क्रांति सद्भावना पखवाड़ा के तहत मंगलवार को पदयात्रा का आयोजन किया गया। कांग्रेसियों द्वारा शहीद बख्तर साय मुंडल सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पदयात्रा की शुरूआत की गई। पदयात्रा में शामिल कांग्रेसी रायडीह से प्रखंड के सीमा के अंतिम छोर कांसीर तक गए एवं ग्रामीणों को कांग्रेस की नीति व उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान कांग्रेस के जिला सचिव फिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:23 PM (IST)
        

लूटपाट कर भाग रहे अपराधी गिरफ्तार

बसिया : सिमडेगा जिला के कोलेबिरा स्थित साहु पेट्रोल पंप से मंगलवार को दिन के लगभग दो बजे साठ हजार रूपया लूटकर इंडिका कार से भाग रहे दो अपराधियों को पुलिस ने पीछा कर बसिया मोड़ के समीप से गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार पंप से पैसा लूटकर भागने के दौरान अपराधियों की इंडिका वाहन बसिया मोड़ के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई एवं पीछा करे पुलिस ने अपराधियों को धर दबोचा। जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप के क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

वाहनों की टक्कर में एक जख्मी

रायडीह : प्रखंड के मांझाटोली के समीप कटकाया दरकटा मोड़ के पास मंगलवार की दोपहर एक टाटा मैजिक व डंपर की टक्कर में टाटा मैजिक वाहन पर बैठे सिपरिंगा निवासी बिरसा सिंह जख्मी हो गया। उसका प्राथमिक इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में करने के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार मैजिक वाहन रायडीह से कटकाया की ओर जा रही थी। वहीं विपरीत दिशा से सड़क निर्माणकार्य में लगा डंपर आ रहा था। पास लेने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से यात्री घायल

पालकोट : प्रखंड के सेमरा गांव के समीप मंगलवार की अपराह्न तीन बजे एक ऑटो के पलट जाने से वाहन पर सवार पांच यात्री घायल हो गए। घायलों में उमड़ा नवाटोली के दुलारी देवी, विकास कुमार, बघिमा हंसदोन निवासी रतनी देवी, छोटी कुमारी, करुणा कुमारी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार आटो गुमला से यात्रियों को बिठाकर पालकोट जा रही थी। इसी दौरान अनियंत्रित होकर पलट गया। दुर्घटना के बाद चालक वाहन को लेकर भागने में सफल रहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

वार्ता के बाद शिक्षकों का आंदोलन स्थगित

गुमला : गुमला में शिक्षक भाई-बहन की अपहरण के बाद हुई हत्या से आक्रोशित शिक्षकों का आंदोलन मंगलवार को उपायुक्त के साथ हुई वार्ता के बाद स्थगित कर दिया। बुधवार से सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालय खुलेंगे। इससे पूर्व सुबह में आक्रोशित शिक्षकों ने हत्याकांड के विरोध में कचहरी परिसर से विरोध रैली निकाली एवं जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। रैली में लगभग दो हजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

विवादित भूमि पर नहीं होगा कोई काम : एसडीओ

बसिया : प्रखंड के कलिगा गांव में अफान खान द्वारा खरीदे गए जमीन पर हुए विवाद को लेकर शांति समिति की बैठक मंगलवार को पंचायत भवन में हुई। जिसमें ग्रामीणों ने बताया कि उक्त भूमि पर वर्षाें से ग्रामीण खेल मैदान के रूप में उपयोग कर रहे हैं। वहीं अफान खान ने बताया कि उक्त भूमि को उसने खरीद लिया है। दोनों पक्षों की बातों को सुनने के उपरांत एसडीओ प्रदीप प्रसाद ने ग्रामीण एवं अफान खान से बांड लिखाया कि विवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

किताबों में सिमटी नैतिक बातें: अनिरूद्ध

घाघरा : संत युद उवि नौडीहा के सभागार में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पखवाड़ा उत्सव पर स्वतंत्रता संग्राम मूल्यांकन सह विद्यार्थी प्रेरणा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कल्याणकारी मानव विकास संस्थान के सचिव अनिरूद्ध चौबे ने कहा कि समाज व शिक्षा में नैतिक मूल्यों पर बहस बंद हो चुकी है यही वजह है कि व्यवस्था में हिंसक प्रवृति का उत्तरोत्तर वृद्धि हो रहा है। वर्तमान शिक्षा पद्धति में विद्यार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

कुडू (लोहरदगा) : कुडू थाना क्षेत्र के उमरी गांव में मंगलवार को करंट लगने से युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि स्वर्गीय सरुआ महली का पुत्र दुखू महली (35) गांव के सीमाने पर स्थित बगीचा में टहनी काटने के लिए गया हुआ था। इसी दौरान टहनी टूटकर बिजली तार पर गिर गया। जिसकी चपेट में दुखू महली आकर गंभीर रुप से झुलस गया। उसे कुडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

फुटबॉल टूर्नामेंट 21 से

भरनो : प्रखंड के बरंदा गांव में अलबर्ट एक्का क्लब के तत्वाधान में 21 अगस्त से फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट का समापन 27 अगस्त होगा। यह जानकारी क्लब के अधिकारी बसंत उरांव ने दी। बताया कि टूर्नाेमेंट में कुल 32 टीम भाग लेगी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

जनसंवाद में उठा मजदूरी लंबित रहने का मामला

सिसई : प्रखंड मुख्यालय स्थित टीपीसी भवन में मंगलवार को प्रखंडस्तरीय सामाजिक अंकेक्षण व जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रखंड के अधिकतर पंचायतों में मनरेगा योजना के तहत काम करनेवाले मजदूरों की मजदूरी भुगतान लंबित रहने की बात सामने आई। सुनवाई के दौरान बीडीओ राकेश कुमार गोप ने कहा कि बहुत सी बैंक खाता में त्रुटि होने के कारण मजदूरी भुगतान में समस्या आ रही है। त्रुटि दूर होते ही मजदूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:56 PM (IST)
        

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

गुमला : झाविमो की बैठक मंगलवार को ज्योति संघ भवन में हुई। बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुमला जिला प्रभारी बालमुकुंद लोहरा ने कहा कि कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। राज्य की स्थिति से हर कोई वाकिफ है। राज्य में लूट, अपहरण, हत्या सामान्य बात हो गई है। बाबूलाल मरांडी ही राज्य को सही शासन दे सकते हैं। कहा कि राज्य में सांप्रदायिक शक्तियों को रोकना होगा। बाबूलाल म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:41 PM (IST)
        
(News from Gumla, Jharkhand)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें