Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

छोटे ने की बड़े भाई की हत्या

संसू, ठाकुरगंगटी : मेहरमा थाना क्षेत्र के खंधार गांव में छोटा भाई नंदकिशोर पंडित के द्वारा बड़े भाई मुन्ना पंडित की हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारा भाई फरार हो गया। मृतक विकलांग था और छोटे भाई के साथ घरेलू बातों को लेकर झगड़ा हुआ था। इसी बीच नंद किशोर ने चाकू से वार कर भाई की हत्या कर दी। घटना के बावत बताया जाता है कि बीती रात दोनों भाइयों में किसी बात को लेकर झ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

विवाहिता की हत्या

बोआरीजोर : स्थानीय थाना क्षेत्र स्थित बोराडीह गांव में एक विवाहिता की जलाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाद से विवाहिता के ससुराल वाले फरार हैं। रेखा देवी ने बताया कि उसकी बेटी शोभा की शादी बोराडीह गांव निवासी सुरेंद्र मडैया के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज की मांग पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। सास, श्वसुर, पति व जेठ द्वारा प्रताड़ित करने की बात शोभा ने अपने मायके वालों से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 08:09 PM (IST)
        

बैंक में ग्राहक से 1.80 लाख उड़ाया

गोड्डा : महागामा रोड स्थित इलाहाबाद बैंक की मुख्य शाखा में शुक्रवार को संत थामस मिशन स्कूल गोढ़ी के गार्ड से अपराधी 1.80 लाख रुपया लेकर फरार हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बड़े आराम से बैंक परिसर फरार भी हो गए। सूचना मिलने के बाद नगर थाना प्रभारी संजय कुमार और टाइगर मोबाइल के जवान बैंक पहुंच मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार, मिशन स्कूल का गार्ड प्रयाग यादव सुबह 11.30 बजे ढाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

आज लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत

गोड्डा : जिला व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत लगेगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव आनंद प्रकाश ने बताया कि उद्घाटन प्रधान जिला जज रामनरेश मिश्रा करेंगे। झारखंड हाई कोर्ट के जज अमिताभ कुमार गुप्ता भी मौके पर शामिल रहेंगे। अधिक से अधिक वादों के निष्पादन को लेकर आठ न्यायिक बैंच का गठन किया गया है। 20,000 से अधिक मामले के निष्पादन का लक्ष्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 05:10 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी बैंक में कामकाज प्रभावित

गोड्डा : गुरुवार को हड़ताल और शुक्रवार को बैंक कर्मियों के चुनाव प्रशिक्षण पर चले जाने से बैंक का कामकाज दूसरे दिन भी प्रभावित रहा। इससे ग्राहकों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। शहर की अधिकांश एटीएम में राशि खत्म होने से ग्राहक परेशान दिखे। बाजार शाखा परिसर में लगी एटीएम खुली थी। निकासी के लिए ग्राहकों की लंबी कतार लगी थी। पीएनबी शाखा में प्रबंधक के नहीं रहने से भी निकासी प्रभावित हुई। शंकर टॉ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 05:08 PM (IST)
        

लीड..दो का नामांकन रद, 42 मैदान में

गोड्डा : विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को जिले के तीनों विधानसभा में प्रत्याशियों द्वारा दाखिल किए गए पर्चे की जांच की गयी। पर्चे में कमियां पाए जाने के बाद पोडै़याहाट विधान सभा क्षेत्र के दो प्रत्याशियों का नामांकन रद कर दिया गया। इनमें भागवत रविदास और ओम प्रकाश तिवारी शामिल हैं। दोनों ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया था। पोड़ैयाहाट विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी चंद्रभूष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

बैंकों में ताला, करोड़ों का कारोबार प्रभावित

गोड्डा : वेतन समझौते पर अविलंब पुनर्विचार समेत अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को जिले के सारे बैंकों में ताला लटका रहा। हड़ताल से करीब 50 करोड़ रुपया का कारोबार प्रभावित होने की संभावना जतायी जा रही है। युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर हुई हड़ताल के कारण सभी बैंकों में ताले लटके रहे। इस दौरान देवघर अंचल के संघ पदाधिकारी संजीव कुमार ने केंद्र सरकार व वित्त मंत्री के विरोध में जम कर नारेबाजी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 05:46 PM (IST)
        

छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म

गोड्डा : जिले के सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव में छह वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आयी है। इस घटना को लेकर पूरा गांव अचंभित है। मामले में सुंदरपहाड़ी प्रखंड के घटियारी गांव निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति लक्ष्मण तूरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना के बाद बच्ची को सदर अस्पताल गोड्डा में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों ने बच्ची की जांच की और इलाज चल रहा है। घटना के संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

हेमंत ने तो बालू ही बेच दिया : बाबूलाल

पोड़ैयाहाट : झारखंड में अर्जुन मुंडा, मधु कोड़ा व हेमंत सोरेन की जो सरकार बनी वह दिल्ली से चलायी गयी। दिल्ली से सरकार चलाने वाले राज्य को लूटते रहे और यहां के नेता इसे लुटाते रहे। भ्रष्टाचार की बुनियाद पर सरकार बनाने वालों से भ्रष्टाचार मिटाने की उम्मीद नहीं की जा सकती। पहले खदानें बेंची गयी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तो बालू ही बेच दिया। यह बातें झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

स्टेनो के घर से 4 लाख की चोरी

फोटो-24 जीओडी-55, 56 : टूटी आलमारी दिखाते गृहस्वामी व जांच करती पुलिस -रात के करीब डेढ़ बजे चोरों ने दिया घटना को अंजाम -तीन दिनों में दूसरी वारदात से दहशत में लोग संसू, गोड्डा : नगर थाना के शिवपुर शीतला नगर में बीती रात चोरों ने एक बार फिर अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है। गुलजार बाग में हुई चोरी का अभी पटाक्षेप हुआ भी नहीं था कि रविवार की देर रात चोरों ने अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के स्टेनो सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रक चालक अपहरण कांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार

पथरगामा : पथरगामा पुलिस ट्रक के साथ अपहृत हुए दो लोगों को नाटकीय ढंग से बरामद करने में सफल हुई है। पुलिस ने मामले का उद्भेदन करने के साथ ही तीन अपहरणकत्र्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में सोनू पोद्दार, रवि कुमार झा और विनय पोद्दार शामिल हैं। थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद ने बताया कि 19 नवंबर को ट्रक चालक सूर्यानंद एवं जियाउल का अपहरण सिद्धो-कान्हों होटल के पास से रात के वक्त किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:21 AM (IST)
        

दुकान सहित तीन घर में चोरी

गोड्डा : शहर के गुलजारबाग मोहल्ले में एक ही रात दुकान समेत तीन घर में चोरी हो गयी। शुक्रवार की देर रात चोरों ने घरों से करीब दो लाख रुपये की संपत्ति पर हाथ फेर दिया। मामले को लेकर पुलिस ने गृहस्वामियों के बयान के पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पीड़ितों की मानें तो रात के करीब दो बजे के आसपास चोरों का समूह गुलजारबाग मोहल्ला के चंद्रशेखर मंडल की दुकान सागर जनरल स्टोर का ताला तोड़ कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

21 एमटी होगा राजमहल का उत्पादन लक्ष्य

ललमटिया: ईसीएल के तकनीकी निदेशक बीआर रेड्डी ने राजमहल के दो दिवसीय दौरे पर कहा है कि राजमहल परियोजना जल्द ही 17 मिलीयन टन उत्पादन लक्ष्य से 21 मिलीयन टन की महत्वाकांक्षी लक्ष्य की ओर अग्रसर होगी। जमीन और कई पेचीदे कानून होने के बावजूद देश की उर्जा जरुरतों के लिए उत्पादन कार्य में राजमहल आगे है, जिसे और भी बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। पुर्नवास एक सतत चलने वाली प्रकिया है, जिसके लिए मिलकर काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:17 PM (IST)
        

21 एमटी होगा राजमहल का उत्पादन लक्ष्य

ललमटिया: ईसीएल के तकनीकी निदेशक बीआर रेड्डी ने राजमहल के दो दिवसीय दौरे पर कहा है कि राजमहल परियोजना जल्द ही 17 मिलीयन टन उत्पादन लक्ष्य से 21 मिलीयन टन की महत्वाकांक्षी लक्ष्य की ओर अग्रसर होगी। जमीन और कई पेचीदे कानून होने के बावजूद देश की उर्जा जरुरतों के लिए उत्पादन कार्य में राजमहल आगे है, जिसे और भी बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। पुर्नवास एक सतत चलने वाली प्रकिया है, जिसके लिए मिलकर काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:05 PM (IST)
        

होटल में छापा, दो नाबालिग लड़कियां बरामद

गोड्डा : नगर थाना अंतर्गत गोड्डा-महागामा मुख्य मार्ग पर स्थित राजा पैलेस होटल में बीती रात छापामारी की। यहां से दो नाबालिग लड़कियों को होटल परिसर में घूमते हुए हिरासत में लिया। ये दोनों दिल्ली की छात्रा हैं। पुलिस ने दोनों को संदेह के आधार पर थाना ले आयी है। दोनों छात्राओं के बावत पुलिस को पता चला है कि इनकी गुमशुदगी की प्राथमिकी दिल्ली के शकरपुर थाना में दर्ज करायी गयी है। इधर इस मामले में दो यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:29 AM (IST)
        

होटल में छापा, दो नाबालिग लड़कियां बरामद

गोड्डा : नगर थाना अंतर्गत गोड्डा-महागामा मुख्य मार्ग पर स्थित राजा पैलेस होटल में बीती रात छापामारी की। यहां से दो नाबालिग लड़कियों को होटल परिसर में घूमते हुए हिरासत में लिया। ये दोनों दिल्ली की छात्रा हैं। पुलिस ने दोनों को संदेह के आधार पर थाना ले आयी है। दोनों छात्राओं के बावत पुलिस को पता चला है कि इनकी गुमशुदगी की प्राथमिकी दिल्ली के शकरपुर थाना में दर्ज करायी गयी है। इधर इस मामले में दो यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

आदिवासी और पुलिस-प्रशासन हुए आमने-सामने

गोड्डा : सदर प्रखंड मैदान में शनिवार को आदिवासियों एवं पुलिस के बीच रस्सा-कस्सी हुई। करीब दो घंटा चले इस तकरार के बाद पुलिस-प्रशासन को वापस हटना पड़ा। मामला सरकारी जमीन पर आदिवासियों द्वारा कब्जा कर घर बनाने से जुड़ा था। चल रहे निर्माण कार्य को रोकने के लिए दो थानों की पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे। लेकिन पुलिस और प्रशासन के बीच तालमेल नहीं होने से इन्हें वापस होना पड़ा। शहर के ब्लाक मैद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

बम विस्फोट की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

गोड्डा : मुफस्सिल थाना अंतर्गत भेड़ा गांव में बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दिया है। पुलिस ने विस्फोट में घायल कन्हैया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आगे का अनुसंधान आरंभ कर दिया है। इधर भागलपुर में इलाजरत कन्हैया की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने स्थानीय चौकीदार का ब्यान भी दर्ज किया है। चौकीदार ने बताया है कि रात के वक्त तेज धमाका हुआ था। विस्फोट की आवाज सु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:17 AM (IST)
        

ब्रेन मलेरिया के 20 नए रोगियों की हुई पहचान

बोआरीजोर (गोड्डा) : ब्रेन मलेरिया प्रभावित गांव नेपुरा दलदली में और 20 नए मरीजों को चिन्हित किया गया है। इन सब का इलाज शुरू कर दिया गया है। इसी के साथ गुरुवार से गांव में अधिकारियों का भी दौरा आरंभ हो गया। उपायुक्त राजेश कुमार शर्मा के आदेश पर एसडीओ गोरांग महतो और जिला मलेरिया विभाग की टीम पहुंची। महतो ने गांव वालों से पूछताछ की। विभाग की टीम ने लोगों की जांच की। गांव की स्थिति अब भी चिंताजनक बनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

ब्रेन मलेरिया से दो बच्चों की मौत, 35 पीड़ित

बोआरीजोर : प्रखंड के बोआरीजोर पंचायत के नेपुरा दलदली गांव में ब्रेन मलेरिया ने कहर बरपाया है। इस बीमारी से दो बच्चों की मौत हो गयी जबकि 35 लोग इससे पीड़ित हैं। इन के साथ ही मरने वालों की संख्या छह पहुंच गयी है। पीड़ितों का इलाज बोआरीजोर के रेफरल अस्पताल में चल रहा है। ब्रेन मलेरिया से मरने वाले बच्चों में दो वर्षीय कुमानी और चार वर्षीय मंझली हांसदा शामिल हैं। इन बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें