1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

प्रक्रियाधीन है नव निर्मित आइटीआइ का संचालन

गोड्डा : केवल जिला ही नहीं बल्कि राज्य के कई जिलों में नए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) का संचालन आरंभ करने को लेकर चल रही कार्रवाही प्रक्रियाधीन है। ऐसे में यह प्रक्रिया कब पूरी होगी और कब से इसका लाभ मिलेगा इस पर अभी संशय बरकारार है। झारखंड विधान सभा के मानसून सत्र के दौरान पोड़ैयाहाट विधायक सह झारखंड विकास मोर्चा के केन्द्रीय प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने तारांकित प्रश्न के माध्यम से पोड़ै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:09 AM (IST)
        

झाविमो ही कर सकती सूबे का विकास : प्रदीप

(गोड्डा) : हनवारा क्षेत्र अंतर्गत मिल्की गांव में सोमवार को झाविमो की बैठक जिलाध्यक्ष धनंजय यादव की अध्यक्षता में हुई। जहां झाविमो का सदस्यता अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत एक सौ से अधिक नए सदस्य बनाए गए। मौके पर विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि महागामा में 29 पंचायत हैं, इनमें सदस्यता अभियान की शुरुआत मिल्की पंचायत से की गई। उन्होंने कहा कि झाविमो में जुड़कर ही राज्य का विकास हो सकता है। झारखंड का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

फुटबॉल के लिए उर्वरा भूमि है संताल : प्रदीप

(गोड्डा) : प्रखंड के सियकटिया मैदान में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया। मैच में दुमका के ककनी टीम ने गोड्डा के बखटटा टीम को पेनाल्टी शूट आउट में पराजित किया। विजयी टीम को 25 हजार का नगद पुरस्कार दिया गया। उपविजेता बखट्टा टीम को 20 हजार व तीसरे स्थान पर मखनी टीम को 15 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। पुरस्कार वितरण विधायक प्रदीप यादव ने किया। उन्होंने कहा कि संताल परगना फुटबॉ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

बड़े न छोटे भाई पर किया धारदार हथियार से हमला

गोड्डा : गोविंद सोरेन ने अपने छोटे भाई श्रीराम सोरेन पर कचिया (घास काटने का औजार) से हमला कर जख्मी कर देने का मामला सामने आया है। घायल श्रीराम को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पुलिस ने उसके ब्यान पर गोविंद सोरेन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ी कल्याणी गांव की है। स्थानीय निवासी पुलिस सोरेन के पुत्र गोविंद सोरेन ने बिना किसी विवाद के अपने छोट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

दीवार गिरने से किशोरी घायल

(गोड्डा) : मेहरमा प्रखंड क्षेत्र के संताली टोला में दीवार गिरने से 14 वर्षीय बालिका सुष्मिता मरांडी गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे इलाज के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे भागलपुर रेफर कर दिया। सुष्मिता का एक पैर बुरी तरह से जख्मी हो गया है। घटना के संबंध में पीड़िता के पिता ढ़ेना मरांडी ने बताया कि सुष्मिता खाना बना रही थी, तभी उनके घर की दीवार गिर पड़ी। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

उद्घाटन के साथ भंग हुई कमेटी

गोड्डा : बड़े ही तामझाम के साथ गोड्डा में मानवाधिकार को लेकर काम करने वाली संस्था मानवाधिकार मिशन के जिला कार्यालय का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष द्वारा किया गया। लेकिन तत्काल बाद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. महेंद्र शर्मा ने जिला कमेटी को भंग करते हुए नए सिरे से इसका गठन करने का आदेश जारी कर दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. महेंद्र शर्मा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पिछले कई माह से यह देखा जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

डायवर्सन में फंसा ट्रक, आवागमन बाधित

(गोड्डा) : भगैया के निकट नवनिर्मित पुल के डायवर्सन में सोमवार की दोपहर हाइवा के धंसने से बोआरीजोर-मिर्जाचौकी मुख्य मार्ग ठप हो गया। दोपहर करीब एक बजे मैजिक गाड़ी क्रासिंग करने के समय हाइवा डायवर्सन पर धंस गया था। जिससे गाड़ियों का परिचालन बाधित हो गया। देखते ही देखते तेतरिया व भगैया की ओर चार दर्जन गाड़ियों की कतार लग गई। बोआरीजोर से मिर्जाचौकी साहिबगंज जाने आने वाले गाड़ियां पूर्णत बाधित हो गई। यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

उपेक्षा का दंश झेल रहा संताल परगना

गोड्डा : एक बार फिर संताल परगना को उपेक्षा का दंश झेलना पड़ रहा है। सूबे के छह जिलों के सदर अस्पताल मे बर्न यूनिट की स्वीकृति दी गई। लेकिन इनमे संताल परगना के किसी भी जिले को शामिल नही किया गया। सरकार के इस फैसले से जिले वासी हतप्रभ है। आग से झुलसे हुए लोगों के इलाज के लिए जिले मे कोई व्यवस्था नहीं है। 20 प्रतिशत से अधिक जले हुए लोगों को तुरंत रेफर की पर्ची थमा दी जाती है। जिले से सबसे नजदीक बर्न अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

खाद-बीज की कालाबाजारी रोकने को प्रशासन रेस

गोड्डा : जिले में खाद की हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी सौरभ कुमार सिन्हा ने कार्यालय कक्ष में प्रखंड कृषि पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जहां कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा की सभी बीईईओ अपने प्रखंड मे भ्रमण कर सभी बीज-खाद दुकानों का निरीक्षण करेंगे। साथ ही रोज शाम तक इसकी रिपोर्ट भी मुख्यालय भेजने का निर्देश दिया। कहा कि दुकानों मे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

भाजपा कार्यालय का घेराव करेंगे कॉलेज शिक्षक

गोड्डा : 32 वर्ष महिला विद्यालय को जनप्रतिनिधियों व सरकार की ओर से अंगीभूत करवाने के आश्वासन से विद्यालय कर्मी उब चुके है। उपेक्षित विद्यालय के कर्मचारी संघ ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है। इस को लेकर प्रदेश शिक्षक संघ ने अपनी मांग को लेकर बीते 9 अगस्त को राजभवन के समक्ष उपवास का कार्यक्रम रखा था और 10 अगस्त को भाजपा कार्यालय का घेराव किया। 24 अगस्त से लेकर 27 अगस्त तक रांची में फिर से वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

बाढ़ ने खोली विकास के दावों की पोल

गोड्डा : सरकार का आना-जाना यह तो जनता के हाथों निर्भर करता है, लेकिन किसी गांव अथवा प्रखंड के विकास की जिम्मेदारी सरकार पर ही होती है। ऐसे में सरकार जनता के लिए कितनी फायदेमंद इसका फैसला तो हर पांच साल में होता है। वर्तमान में मेहरमा और ठाकुरगंगटी में आयी बाढ़ ने यहां के विकास के दावों की पोल खोल कर रख दी है। गांव और ग्रामीण अच्छी सड़कों के लिए मोहताज हैं। पुल पुलिया पर एप्रोच पथ नहीं है। स्कूल त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:59 PM (IST)
        

गोड्डा में अंधविश्वास में मारी गई आदिवासी महिला

गोड्डा : तीर मारकर देवी पहाड़िया नामक आदिवासी महिला की हत्या का खुलासा हो गया। डायन के आरोप में उसकी हत्या की गई। हत्यारा महिला के ही गांव का रहनेवाला है। पुलिस ने उसे सोमवार को तीर-धनुष के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि बीते 29 अगस्त की रात सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र के बेला पहाड़ी गांव में आदिवासी महिला देवी पहाडि़न की हत्या की गई। पहले पुलिस इसे साधारण हत्या का मामला मान र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:26 PM (IST)
        

मांगे पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल

गोड्डा : झारखंड राज्य पारा शिक्षक संघ की बैठक रविवार को शहर के शहीद स्तंभ में हुई। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील कुमार महतो ने की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की जिले के तमाम पारा, शिक्षा मित्र, सहयोगी शिक्षक तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे जब तक सरकार द्वारा वार्ता से संबधित सहमति पत्र प्राप्त नहीं हो जाता। साथ में यह भी निर्णय लिया गया कि अगली बैठक 6 अगस्त को होगी। इस बैठक में उपस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:37 AM (IST)
        

गोड्डा में ढोलिया-चंदा नदी उफान पर, गांव जलमग्न

बलवड्डा (गोड्डा) : रात भर हुई भारी बारिश ने मेहरमा और ठाकुर गंगटी प्रखंड की स्थिति खराब कर दी है। मेहरमा प्रखंड के सौरीचकला पंचायत के साथ ठाकुर गंगटी प्रखंड की खरखोदिया और फुलवरिया पंचायत पूरी तरह से जलमग्न हो गई है। प्रखंड समेत अन्य क्षेत्रों से संपर्क टूट चुका है। धान, गन्ना, मिर्च और मकई की पूरी फसल बर्बाद हो गई। 17 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है। लोग पानी के उतरने का इंतजार कर रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:37 AM (IST)
        

अस्पताल में बढ़ रही मलेरिया मरीजों की संख्या

गोड्डा : जिले में अब भी मलेरिया का प्रकोप जारी है। सदर अस्पताल में लगभग प्रत्येक दिन मलेरिया के मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं। पोड़ैयाहाट के धारोपट्टा पंचायत के रघुनाथपुर गाव निवासी नरेश पहाड़िया की बीणा देवी (25) पिछले एक सप्ताह से बीमार है। उसकी मा सुखमारी देवी ने बताया कि उसे 28 अगस्त को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं उसी पंचायत के बगमुंडा गांव के निवासी सुखदेव राय की दो पुत्री मांति कुमारी(8... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:25 AM (IST)
        

महिला कोषांग में 15 मामलों की सुनवाई

गोड्डा : नगर थाना परिसर स्थित महिला पुलिस कोषांग के सभागार में रविवार सदस्यों ने वैवाहिक विवाद से संबंधित 15 मामले की सुनवाई हुई। वहीं उभय पक्षों की उपस्थिति में सुनवाई करते हुए एक दंपती के बीच दो माह से जारी विवाद का निष्पादन कराया और कोषांग से ही दंपती को विदाई दी गई। इसके अलावा पूर्व में विदागरी हुए कई दंपतियों ने अपनी खैरियत सुनाई। इसके अलावा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पेलगढ़ी निवासी भगत साह, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:24 AM (IST)
        

राधा-कृष्ण के गीतों पर रात भर झूमे श्रोता

गोड्डा : मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंडों के ग्रामीण क्षेत्रों में पावन सावन मास के अंतिम सप्ताह में पिछले पांच दिनों से आयोजित झूलनोत्सव श्रावण पूर्णिमा की देर रात संपन्न हो गया। इस अवसर पर झूलन का भव्य दरबार सजाकर राधा-कृष्ण की गीतों से सजी भजन संध्या का आयोजन किया गया। सदर प्रखंड के मोलानाकिता गांव में पिछले 150 वर्षो से झूलनोत्सव कार्यक्रम आयोजित करने की प्राचीन परंपरा है। इस दौरान आसपास के कल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:24 AM (IST)
        

मंडलकारा में बहनों ने बांधी बंदियों को राखी

गोड्डा : ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय जिला इकाई के सदस्यों ने रविवार को मंडलकारा के बंदियों को राखी बांधी। इस अवसर पर संस्थान की प्रमुख बीके पूनम ने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन का पवित्र त्योहार है। इसमें दुनियां की सभी बहनें-भाई के हाथ में कच्चे धागे बांधकर रक्षा का वचन लेती है। आज का दिन भाइयों के संकल्प का दिन है कि कभी भी बहनों की इज्जत की रक्षा करने को तत्पर रहेंगे। उन्होंने राखी के आध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:24 AM (IST)
        

हड़ताल के लिए वामदलों ने बनाई रणनीति

गोड्डा : दो सितंबर को वामदलों की प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए शनिवार को एक बैठक किया गया। मूलर्स टैंक स्थित भाकपा के कार्यालय में नेता अरुण सहाय की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में कई निर्णय लिए गए। इसमें हड़ताल की पूर्व संध्या पर मशाल जुलूस निकालने, सभी प्रखंडों में नुक्कड़ सभा आयोजित करने आदि का निर्णय लिया गया। मौके पर महेंद्र राम, रजनीकांत तिवारी, मनोज कुशवाहा, उमेश प्रसाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:19 AM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में संसाधनों का रोड़ा

पोड़ैयाहाट : एक ओर सरकार ग्रामीण क्षेत्रों का भरोसा जीतने और योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। वहीं संसाधन के अभाव में सरकार की घोषणा और क्रियान्वयन दोनों दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बने केंद्र खुद बीमार हैं। प्रखंड के चरकाटांड स्वास्थ्य केंद्र जर्जर स्थिति में है। छत की ढलाई टूटकर गिर रही है। भवन चारो ओर से रिसता है, जिससे बैठकर इलाज कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें