Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

करंट से बिजली विभाग का कर्मी जख्मी

महागामा : गुरुवार को महागामा विद्युत सब स्टेशन में बिजली तार टूटकर गिरने और उसकी चपेट में आने से विभागीय कर्मचारी राजकिशोर सिंह बुरी तरह झुलस गए। उन्हें महागामा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बोकारो जेनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया। सुबह करीब 9.30 बजे राजकिशोर सिंह मिनी फीडर से पथरगामा का लाईन चालू कर रहे थे। लाइन चालू करते ही जंफर कट गया और वह तार सीधे रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:26 PM (IST)
        

फिर शुरू हुई अवैध खदानें

पोडैयाहाट : सुंदरपहाड़ी प्रखंड में अवैध कोयला के खनन एक बार फिर से आरंभ हो गया है। खनन विभाग और प्रशासन के पास इन खदानों की भराई को लेकर मुक्कमल व्यवस्था नहीं होने के कारण कोयला के अवैध कारोबारियों को इसका लाभ मिल रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा अवैध कोयला कारोबार पर रोक लगाने संबंधी आदेश यहां हवा-हवाई साबित हो रहा है। सुंदरपाहाड़ी पुलिस, एसएसबी जवान, खनन विभाग एवं वन विभाग ने गत 20 और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:21 PM (IST)
        

जिले में दाल-भात योजना का शुभारंभ

गोड्डा : पिछले एक साल से बंद पड़ी मुख्यमंत्री दाल-भात योजना गोड्डा जिले में आरंभ हो गयी है। शहर के चारों केंद्रों पर योजना का शुभारंभ एक साथ किया गया है। इनमें सदर अस्पताल के पास, गोड्डा हटिया, मिशन मोड़ और प्रखंड कार्यालय के पुराने केंद्रों पर ही योजना शुरू हुई है। इस योजना के शुरू होने से गरीबों एवं रिक्शा चालकों ने राहत की सांस ली है और अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। गोड्डा हटिया में केंद्र के शुभारंभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

यहां जलदेवता की भक्ति कर रही नारीशक्ति!

गोड्डा : तेजी से होता गांवों का शहरीकरण और भूजल के बेहिसाब दोहन से जलसंकट गहराता जा रहा है। शहरों में नदियां नाला बनती जा रही हैं, तो गांवों और जंगलों में पेड़ों की अंधाधुंध कटाई ने भी जलस्रोत पर असर डाला है। इसके बावजूद गोड्डा के आदिवासी बहुल इलाकों में जलसंरक्षण के प्रति जगी चेतना बहुत कुछ सोचने को विवश करती है। यहां जलसंरक्षण को लेकर नारीशक्ति ने एक-दो नहीं बल्कि 139 तालाब का निर्माण कर एक नए ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:58 PM (IST)
        

वेतन के लिए आंदोलन करेंगे पंचायत सचिव

संस, गोड्डा : झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ जिला इकाई की बैठक बुधवार को मुख्य चौक स्थित कलेक्ट्रट क्लब में आयोजित की गई। जहां उपायुक्त द्वारा वेतन पर रोक लगाए जाने को लेकर आक्रोश प्रकट किया गया। अध्यक्षता कर रहे संघ के जिला मंत्री ललन ठाकुर ने कहा की जिले के कई प्रखंड मे पंचायत सचिव का वेतन पिछले छह माह से अधिक समय से बंद है। वेतन के अभाव मे कर्मियों की आर्थिक स्थिति बदहाल हो चूकी है। परिवारों का ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:50 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण के खिलाफ दिया धरना

गोड्डा, जागरण टीम : झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भूमि अधिग्रहण अधिनियम, स्थानीय नीति लागू करने व झारखंड आंदोलनकारियों को पेंशन देने समेत सात सूत्री मांग को लेकर बुधवार को प्रखंडवार धरना प्रदर्शन किया। जिले के सभी नौ प्रखंड में आयोजित धरना प्रदर्शन के बाद नेताओं ने बीडीओ को ज्ञापन देकर मांगें पूरी करने की बात कही। गोड्डा : प्रखंड कार्यालय के समझ आयोजित धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए झामुमो नेता रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:49 AM (IST)
        

ईसीएल खदान से डीजल चोरी का प्रयास विफल

संस, ललमटिया : गुरुवार की अहले सुबह तीन बजे राजमहल परियोजना के खदान क्षेत्र में बेखौफ चोरों के डंपर से डीजल निकालने का एक मामला प्रकाश में आया है। रात में परियोजना के डीप माइंस एरिया में डंपर संख्या पीटी-330 से निकाले जा रहे डीजल के प्रयास उस समय विफल हो गया जब एक अन्य गिरोह से आपस में कहा सूनी हो गयी। मामले में एक बोलेरो पीक अप वाहन समेत 9 गैलन डीजल बरामद किया गया है। हालांकि मामले को लेकर अब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, महागामा : बुधवार की बोआरीजोर थाना अंतर्गत डुमरीया हरकट्टा के पास एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से स्थानीय निवासी ताला मरांडी बुरी तरह जख्मी हो गया। जिसकी मौत इलाज के दौरान भागलपुर ले जाने के क्रम में हो गई। बताया जाता है कि ताला सड़क पार कर रहा था उसी समय वह अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आ गया। इससे उसके पैर बुरी तरह जख्मी हो गयी। घटना के तत्काल बाद से महागामा रेफरल अस्पताल में भर्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

प्राथमिक उपचार के नाम पर केवल थर्मामीटर

संवाद सूत्र, पथरगामा : शिक्षा विभाग की ओर से छात्रों के हित में कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। लेकिन हैरत की बात है कि प्रखंड के प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों को फ‌र्स्ट एड बॉक्स की कोई व्यवस्था नहीं है। नतीजतन विद्यालय में छात्र-छात्राओं को मामूली चोट लगने पर भी प्राथमिक उपचार नहीं हो पाता। इसके लिए उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में जाना पड़ता है। 2009 में पहली बार फ‌र्स्ट एड बाक्स रखने की सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

अनाज वितरण में वसूली की शिकायत

संसू, बसंतराय : प्रखंड में इन दिन अनाज वितरण के नाम पर लूट मची हुई है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि स्थानीय डीलर की ओर से प्रति माह राशन नहीं दिया जाता। जबकि इस बार सरकार की ओर से अतिरिक्त चावल का आवंटन भी किया गया है। बीपीएल कार्डधारियों को नाम जोड़ने के लिए भी डीलर पर पैसे मांगने के आरोप लगे हैं। जबकि डीलर की बातें मानें तो राशन कार्ड बनाने के लिए पदाधिकारियों की ओर से वसूली की जाती है। जबकि पदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

संस, बसंतराय : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस के मौके पर जमनीकोला पंचायत के मैदान पर दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हुई। जहां बतौर मुख्य अतिथि विधायक रघुनंदन मंडल ने प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का वितरण किया। इस दौरान कई प्रकार के खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। जिनमें साइकिल रेस, आदिवासियों के लिए घड़ा रेस, जलेबी रेस, हाई जम्प, लौंग जम्प आदि खेलों का आयोजन हुआ। पुरस्का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

अनुसंधान के कार्य में लाएं तेजी

कैप्शन : पोड़ैयाहाट थाना में गार्ड ऑफ ऑनर लेती डीआइजी प्रिया दुबे संवाद सहयोगी, पोडै़याहाट : बुधवार को संताल परगना क्षेत्र की डीआइजी प्रिया दुबे ने पोडै़याहाट थाना का निरीक्षण किया और जिले के विभिन्न थाना में चल रहे अनुसंधान मामलों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने महागामा, बसंतराय एवं गोड्डा के मामलों के अनुसंधानकत्र्ताओं को अपने कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया और पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को भी म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम से निखरती प्रतिभा

संस, गोड्डा : गणतंत्र दिवसीय सांस्कृतिक सप्ताह समारोह का उद्घाटन मंगलवार की शाम उपायुक्त राजेश शर्मा व श्रीमति शर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि सांस्कृतिक सप्ताह समारोह एक ऐसा मंच है जहां क्षेत्र के कलाकारों को अपनी प्रतिभा को निखारने का सुनहरा अवसर प्राप्त होता है। बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में पुरस्कार देने भी व्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

कानून का करें पालन : जिला जज

संस, गोड्डा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में सोमवार को मंडल कारा परिसर में जेल अदालत सह विधिक साक्षरता व जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जहां जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी को जमानत पर छोड़ा गया। गोड्डा नगर क्षेत्र के कौड़ी बहियार निवासी मनोज यादव 2009 से धारा 304 बी, 302/34 भादवि के तहत मंडल कारा में बंद था। उन्होंने पिता के दाह-संस्कार को लेकर जमानत की अर्जी दी थी। जेल अदालत ने सुन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:20 AM (IST)
        

ठाकुरगंगटी को मिले अनुमंडल का दर्जा

संसू, ठाकुरगंगटी : ठाकुरगंगटी को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव के ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार से दो दिवसीय धरना शुरू किया। अनुमंडल संघर्ष समिति ठाकुरगंगटी के बैनर तले संपूर्ण प्रखंडवासियों के जन सहयोग से इस कार्यक्रम को धारदार बनाया जा रहा है। कार्यक्रम में मिश्र गंगटी, मोरडीहा, रूंजी, बनियाडीह, चपरी, चांदा, माल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:27 AM (IST)
        

कृषि प्रदर्शनी में दिखा तकनीक का दम

संस, गोड्डा : गणतंत्र दिवस सप्ताह समारोह के तहत सोमवार को मेला मैदान में कृषि प्रदर्शनी का शुभारंभ उपायुक्त राजेश शर्मा ने किया। इस प्रदर्शनी के माध्यम से जिले के किसानों द्वारा उत्पादित उन्नत किस्म की फसल, सब्जी, फल, फूल आदि का प्रदर्शन किया गया है। तकनीक के माध्यम से कम खर्च एवं कम पानी से बेहतर उत्पादन को दिखाया गया। श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले किसानों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा आम लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:27 AM (IST)
        

नीति-नियम के साथ करें कार्य

संवाद सहयोगी, पोडै़याहाट : विधायक प्रदीप यादव ने क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर प्रखंड अधिकारियों के साथ एक बैठक की। जिसमें मनरेगा, वृद्धावस्था, इंदिरा आवास समेत अन्य जन उपयोगी योजनाओं पर चर्चा की गयी। विधायक सह पूर्व मंत्री प्रदीप यादव ने कहा कि सरकारी की नीति एवं नियम के साथ कार्य करें। ऐसे में उन्हें भरपूर सहयोग मिलेगा। नियमसंगत कार्य नहीं होने पर अधिकारियों की कार्यशैली ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:27 AM (IST)
        

जिले में शान से लहराया तिरंगा

जागरण टीम गोड्डा : जिले में 66 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जिला मुख्यालय के ऐतिहासिक गांधी मैदान सहित विभिन्न विभागों के कार्यालयों, विद्यालय, संस्थानों सहित सहित प्रखंड व ग्रामीण क्षेत्रों में शान से लहराया तिरंगा। मुख्य समारोह स्थल गांधी मैदान में तिरंगा लहराने के बाद परेड की सलामी ली गयी। विभिन्न विभाग की ओर से विकास की झांकी प्रदर्शित की गयी। गोड्डा : मुख्य समारोह स्थल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:27 AM (IST)
        

पुलिस अंकल की पार्टी में बच्चों ने की मस्ती

गोड्डा : डीएसपी मुख्यालय अजीत कुमार ने शनिवार रात स्वामी विवेकानंद अनाथ आश्रम के बच्चों के साथ पार्टी की। करीब 40 बच्चे पार्टी में शामिल हुए। बच्चों ने डीएसपी द्वारा आयोजित भोज का आनंद लिया। बच्चों ने पुलिस अधिकारी की पहल की सराहना करते हुए कहा कि वे पार्टी में शामिल होकर काफी खुश है। इन बच्चों तीन वर्ष से लेकर 14 वर्ष तक के बच्चे-बच्ची शामिल थे। बता दें कि आश्रम के अनाथ बच्चों की देखभाल वंदना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:45 PM (IST)
        

जन-समस्याओं को लेकर आंदोलन करेगी कांग्रेस

गोड्डा : रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें जन-समस्याओं को लेकर आंदोलन करने की रणनीति बनी। जिलाध्यक्ष दीपिका पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्यता अभियान को तेज करने और अधिक से अधिक लोगों को कांग्रेस से जोड़ने की बात कही गई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सोनिया गांधी के निर्देश पर पार्टी को वैचारिक एवं सांगठनिक रूप से मजबूत करने के लिए विभिन्न स्तर पर विचार-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें