गोड्डा

  • टीबी-मधुमेह की गंभीरता से अवगत हुए बच्चे

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    गोड्डा : जागरण पहल, वल्ड डायबिटीज फाउंडेशन एवं द यूनियन के संयुक्त तत्वावधान मे चलाए जा रहे टीबी व मधुमेह जागरुकता अभियान के तहत बुधवार को ज्ञान आलोक एवं शिशु विद्या निकेतन के छात्र-छात्राओं को इस बीमारी की जानकारी दी गयी। जागरुकता के क्रम मे सबसे पहले प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को टीबी व मधुमेह से संबंधित एक लघु नाटिका दिखायी गयी। इससे बच्चों ने काफी कुछ जानकारी प्राप्त किया। डा. ताराशंकर झा ... और पढ़ें »

  • चांदपुर ने जीता फाइनल मुकाबला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    मेहरमा : लायंस क्रिकेट क्लब कसबा द्वारा आयोजित टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में सी चांदपुर ने एमकेसी भल्लू को सात विकेट से हराकर फाइनल का खिताब जीत लिया। टास जीतकर भल्लू के कप्तान शशि कुमार ने पहले बै¨टग करते हुए 133 रन बनाया। वहीं चानपुर की टीम ने तीन विकेट खोकर 134 बनाकर मैच पर कब्जा जमा लिया। चांदपुर टीम के चंदन कुमार को 43 रन व दो विकेट लेने पर मैन आफ द मैच जबकि दीपक कुमार को मैन... और पढ़ें »

  • सीएम ने दिया खरीद-फरोख्त को बढ़ावा : बाबूलाल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    पोड़ैयाहाट (गोड्डा) : झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह कहना शोभा नहीं देता है जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए खरीद-फरोख्त हुई क्योंकि खरीद-फरोख्त को बढ़ावा खुद मुख्यमंत्री ने ही दिया है। पद व पैसे का लालच देकर झाविमो विधायक को उन्होंने खरीदा है। झाविमो शुरू से ही दलगत चुनाव की वकालत करता रहा है ताकि इससे खरीद-फरोख्त को बढ़ावा नहीं मिले। इस बार... और पढ़ें »

  • छाया रहा एमडीएम का मुद्दा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    पथरगामा : पंचायत समिति सदस्यों की बैठक बुधवार को प्रखंड परिसर स्थित राजीव सभा कक्ष में पहली बार प्रमुख ललिता देवी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सदस्यों ने प्रखंड के सरकारी विद्यालयों में मेनू के अनुसार मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने, सभी चापाकलों की मरम्मत करने, उप स्वास्थ्य केन्द्र में एनएन की उपस्थिति सुनिश्चित करने व समय पर खोलने, लक्ष्मी लाडली योजना की जानकारी देने, जविप्र देने व... और पढ़ें »

  • प्रतिभा खोज में हुआ खिलाड़ियों का चयन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:39 PM (IST)

    पोड़ैयाहाट : खेल प्रतिभा खोज कार्यक्रम का शुभारंभ बुधवार को गांधी मैदान में हुआ। इस कार्यक्रम में कुल आठ विद्यालयों ने भाग लिया। इसमें मध्य विद्यालय पोड़ैयाहाट बालक, चंदना मिशन स्कूल, मध्य विद्यालय गोड्डा, मध्य विद्यालय पथरगामा, सौरीचकला मिशन स्कूल आदि ने भाग लिया। बालक-बालिकाओं का चयन किया गया। चयनित खिलाड़ी संताल परगना के डे बोर्डिग एवं आवासीय सेंटरों में लिया जाएगा। बुधवार को बालीवाल, एथेलेटिक्स, ... और पढ़ें »

  • तमिलनाडु की तर्ज पर मिले मानदेय

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    पोड़ैयाहाट : संगठन की मजबूती को लेकर जविप्र दुकानदारों ने बुधवार को गुड़मेश्वर धाम में बैठक की। इसमें प्रखंड अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने कहा कि प्रखंड स्तर का पुर्नगठन जरूरी है। बिना संगठन के मजबूती से आगे की लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती है। तमिलनाडू की तर्ज पर भी यहां के डीलरों को भी मानदेय मिलना चाहिए। तमिलनाडू के जविप्र दुकानदारों को 12250 रुपये मानदेय है। जबकि पल्लेदार को 10930 रुपये रुपये दिया जाता है।... और पढ़ें »

  • नाबालिग लापता, मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:24 PM (IST)

    पथरगामा : थाना क्षेत्र के पडुआ गांव निवासी कासिम का 13 वर्षीय पुत्र तीन दिन से लापता है। इसकेा लेकर थाना में मामला दर्ज कराया गया है। पिता कासिम ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि उनका पुत्र गोडडा गया था जो आजतक वापस नहीं लौटा है। कुछ लोगों ने बताया कि उसका पुत्र गांधीग्राम के पास गांव के ही मुस्तफा कमाल व मजमुल रहमान के साथ देखा गया है। मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच क... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा में नहीं कटेगी बिजली

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:21 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गोड्डा : जिलेभर में सरस्वती पूजा को लेकर तैयारी जोरों पर है। दूसरी ओर धनकुंडा-गोड्डा के बीच 33 हजार केवी लाइन का रखरखाव कार्य चल रहा है। इसके कारण लाइट की कटौती हो रही है। इधर पूजा की तैयारी में जुटे लोगों का कहना है पूजा के दौरान लाइट कटने से तैयारी में दिक्कत आयेगी और कई तरह की परेशानी हो सकती है। इसे लेकर लोगों ने पूजा अवधि में लाइन का चालू रखने की मांग की है। इस बाबत कार्यपालक विद... और पढ़ें »

  • बंद रहीं सोना-चांदी की दुकानें

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:39 PM (IST)

    गोड्डा : केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में बुधवार को जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों के आभूषण निर्माण व बिक्री से संबधित सभी दुकानें बंद रहीं। बंद का आह्वान अखिल भारतीय स्वर्णकार समाज विकास एवं शोध संस्थान एवं आल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन द्वारा किया गया था। संतालपरगना स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश साह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अब दो लाख के स्वर्ण या अन्य धातुओं की खरीदारी पर पैन क... और पढ़ें »

  • एकजुटता से ही मिलेगी सफलता

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:33 PM (IST)

    गोड्डा : संगठन को मजबूत बनाने के लिए सदर प्रखंड के मुखियों की बैठक बुधवार को कन्वहारा पंचायत भवन में मुखिया परमानंद साह की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर उपस्थित सभी मुखिया ने एक स्वर से संगठन को धारदार बनाने व आपस में सामंजस्य स्थापित कर क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने का संकल्प लिया। मारखन के मुखिया दिनेश यादव ने कहा कि एकजुटता के बिना कोई कार्य आसान नहीं है और यही युग की पुकार है। वर्तमान राजनीत... और पढ़ें »

  • आंदोलनकारियों को मिले उचित सम्मान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:31 PM (IST)

    गोड्डा : सम्मान, पेंशन सहित अन्य मांगों को लेकर जेपी आंदोलनकारी सेनानियों की बैठक बुधवार को शहीद स्मारक स्तंभ परिसर में हुई। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने मांगों से संबंधित मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। इसमें कहा गया है कि इंदिरा सरकार की तानाशाही नीतियों के खिलाफ जयप्रकाश नारायण ने एकीकृत बिहार में भी क्रांति की शुरुआत की थी। इस आंदोलन ने देश की राजनीति की दिशा ही बदल कर रख दी। उन्... और पढ़ें »

  • पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व सांसद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:29 PM (IST)

    गोड्डा : पूर्व सांसद जगदीश नारायण मंडल की पुण्यतिथि पर बुधवार को कांग्रेस कार्यालय में सभा आयोजित कर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। वहीं सभी ने उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष जयकांत ठाकुर ने कहा कि पूर्व सांसद जगदीश नारायण मंडल ने 1971 व 1977 में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र का नेतृत्व किया था। उनका निधन 2002 में पैतृक गांव पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के बक्... और पढ़ें »

  • एटीएम कार्ड का नंबर लेकर 12 हजार की ठगी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:26 PM (IST)

    गोड्डा : साइबर क्राइम गिरोह ने एटीएम का नंबर लेकर एक व्यक्ति से 12 हजार की ठगी कर ली। मामले को लेकर नुनबट्टा के बुद्धदेव महतो ने नगर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में कहा गया है कि 27 जनवरी 2016 से ही मोबाइल नंबर 7546858723 से फोन आया कि भाई का एटीएम खराब हो गया है। अपना एटीएम का 16 अंक वाला नंबर अविलंब बताएं। इसके बाद बुद्धदेव से एसबीआइ एटीएम का नंबर ले लिया। इसके बाद से 6 फरव... और पढ़ें »

  • बाल समागम बच्चों के लिए बेहतर प्लेटफार्म

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    बोआरीजोर : प्रखंड के प्लस टू हाईस्कूल मैदान में प्रखंडस्तरीय बाल समागम का आयोजन किया गया। उद्घाटन विधायक ताला मरांडी ने दीप जलाकर किया। विधायक ने शिक्षकों व छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यक्रम की खानापूर्ति ना हो। सही तरीके से खेलकूद कराया जाए। यह बच्चों के लिए बेहतर प्लेटफार्म है। यहां से बच्चे जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच सकते हैं और क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। वही शिक्षक छात्... और पढ़ें »

  • निडर होकर करें लक्ष्य की तैयारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    ऊर्जानगर : स्थानीय प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के प्रागंण में वर्ग दशम की छात्राओं के लिए सम्मान समारोह सह विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी विनीत कुमार और जिप सदस्य सुरेन्द्र मोहन केसरी ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उसके बाद योग शिक्षक निर्मल केसरी ने उनका स्वागत किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी कुमार ने अपने संबोधन में छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की औ... और पढ़ें »

  • बिजली व्यवस्था सुधारना प्राथमिकता : गोपाल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    गोड्डा : बिजली विभाग के नए कार्यपालक विद्युत अभियंता गोपाल वर्णवाल ने मंगलवार को योगदान किया। मौके पर नये कार्यपालक विद्युत अभियंता ने कहा कि जिले में बिजली व्यवस्था को बेहतर करना और राजस्व वसूली बढ़ाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। ऐसे समय में योगदान किया हूं जब धनकुंडा- गोड्डा 33 हजार मेनलाइन का रखरखाव कार्य चल रहा है। इसे हरहाल में मार्च या इसके पहले पूरा करना है ताकि गर्मी में लोगों को बेहतर बिजल... और पढ़ें »

  • आज भी ठप रहेगी बिजली

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:12 PM (IST)

    गोड्डा : धनकुंडा-गोड्डा के बीच 33 हजार केवी मेनलाइन के रखरखाव के कारण बुधवार को जिला मुख्यालय समेत तीन प्रखंड में बिजली की आपूर्ति दिनभर ठप रहेगी। बिजली विभाग द्वारा बताया गया कि सुबह दस बजे से पांच बजे मेन लाइन में पोल लगाने के कारण आपूर्ति बाधित रहेगी। बताया गया कि मार्च तक मेन लाइन रखरखाव कार्य होना है। इसी को लेकर समय-समय पर मेन लाइन बिजली काटी जा रही है। और पढ़ें »

  • गैगरेप में मुंबई पुलिस का छापा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:10 PM (IST)

    ऊर्जानगर : मुंबई पुलिस की स्पेशल टीम ने मंगलवार को महागामा के घाटा बागाबांध गांव में स्थानीय पुलिस के साथ छापामारी की। टीम ने मुंबई में हुए गैंगरेप के मामले में गांव के युवक बोलेराम मुर्मू को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गयी। मुंबई पुलिस ने बताया कि वहां करीब 20 दिन पूर्व नाबालिग से गैंगरेप की घटना हुई थी जिसमें इसी क्षेत्र के युवक की संलिप्तता की बात आ रही थी। इस सिलसिले में मुंबई पुलिस तीन पूर्व भी... और पढ़ें »

  • मधुमेह पर लघु नाटिका का प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    गोड्डा : जागरण पहल, व‌र्ल्ड डायबिटीज फाउंडेशन एवं द यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में चलाए जा रहे टीबी व मधुमेह जागरूकता शिविर के तहत मंगलवार को शहर के संकल्प एवं ºिस्त राजा विद्यालय के बच्चों को जानकारी दी गयी। कार्यक्रम की शुरूआत में बच्चों को मधुमेह व टीबी से संबंधित एक लघु नाटिका दिखायी गयी जिसमें टीबी व मधुमेह की गंभीरता को दिखाया गया। बच्चों ने भी नाटिका के माध्यम से इस बीमारी से संबंधित कई ... और पढ़ें »

  • संगठन का विस्तार करेगा झामुमो

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    गोड्डा : वीआइपी कॉलोनी स्थित झामुमो जिला कार्यालय में मंगलवार को जिला स्तरीय बैठक हुई। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजेश मंडल ने की। उन्होंने संगठन मजबूती को लेकर कार्यकर्ताओं को कई टिप्स दिए। कहा कि सभी कार्यकर्ता संगठन मजबूती के लिए अपने-अपने प्रखंडों में मेहनत करें तब ही झामुमो का विस्तार जिला में हो पाएगा। बैठक मे दो फरवरी को दुमका में आयोजित रैली की समीक्षा की गयी। साथ ही संगठन के विस्तार के लिए ब... और पढ़ें »

(News from Godda, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें