1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

अधूरे इंदिरा आवास पर भड़के बीडीओ

(गोड्डा) : इंदिरा आवास के लिए राशि लेकर कार्य पूरा नहीं करने को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने उपायुक्त के निर्देश पर सभी पंचायत सेवक की बैठक आयोजित कर 15 दिन के अंदर अधूरे इंदिरा आवास को पूर्ण करने का सख्त निर्देश दिया। बैठक में बीडीओ उदय कुमार ने साफ कहा की काम पूरा नहीं करने वालों को जेल की हवा खानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्य में बाधा बर्दाश्त नहीं की ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

गुजर गया मो. सईद की जिंदगी का कारवां

(गोड्डा) : स्वतंत्रता सेनानी सह पूर्व मंत्री एवं शिक्षाविद मो. सईद अहमद को राष्ट्रीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव कदमा में मिट्टी दी गयी। इस मौके पर काफी संख्या में शासन-प्रशासन और गांव के लोग उपस्थित थे। उनका निधन शुक्रवार को दुमका में हो गया था। वे 94 वर्ष के थे। मिट्टी देने से पूर्व अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर का कदमा गांव में रखा गया था। उनके अंतिम दर्शन को लोग उमड़ पड़े। प्रशासन की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

शहर में आज से शुरू होगी पेयजलापूर्ति

गोड्डा : शहर में सात दिन से बंद शहरी पेयजलापूर्ति रविवार से शुरू होने की संभावना है। नगर पंचायत द्वारा तीन दिन तक कार्य करने के बाद फिल्टर प्लांट में सफाई कार्य पूरा कर पानी भर दिया गया है। इसके पूर्व तीन दिन तक लो वोल्टेज के कारण पानी की आपूर्ति बंद थी। इधर करीब सात दिन तक पानी न मिलने से शहर में लोग भीषण गर्मी में पेयजल की त्राहिमाम कर रहे है। मालूम हो की करीब तीन वर्ष से फिल्टर प्लांट की सफाई न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

विधायक ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

(गोड्डा) : विधायक रघुनंदन मंडल ने शनिवार को प्रखंड के कुराबा पंचायत का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों ने मिलकर समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया। चौरा गांव में नाला निर्माण, गाइड वाल बनाने व पोखर खुदाई कराने, सरैया गांव में पीसीसी सड़क बनाने को लेकर विधायक से गुहार लगाई। इसी क्रम में कुराबा शिवमंदिर परिसर में ग्रामीणों के साथ विधायक ने बैठक की। जहां ग्रामीणों ने पथरगामा से कुराबा जाने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

कांड के निष्पादन में लाए तेजी : एसडीपीओ

गोड्डा : एसडीपीओ कार्यालय में शनिवार को मासिक अपराध गोष्ठी अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। जहां आए निरीक्षक व थानेदार को एसडीपीओ ने कई दिशा-निर्देश दिए है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से लंबित कांडों से निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा की सुस्ती के कारण लंबित मामले बढ़ते जा रहे है। पर्यवेक्षण के बाद भी अगर मामले लंबित रहते है तो अनुसंधानकर्ता पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

स्कूल से शौच को गए बच्चे तालाब में डूबे

(गोड्डा) : मध्य विद्यालय नयानगर स्कूल से शौच करने गए दो बच्चों के तालाब में डूबने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि समय रहते दोनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि नयानगर स्कूल की छात्रा सबीना खातून (6) एवं उसका छोटे भाई दिलसाद (4) शौच करने के लिए स्कूल के पास स्थित तालाब में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

रेणु बनी महिला थाना की पहली प्रभारी

गोड्डा : पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने तीन अवर निरीक्षक का पदस्थापन नये थाने में किया है। सभी दारोगा हाल में ही जिला में योगदान दिए है। एसपी रेणु गुप्ता को नगर थाना में कार्यरत महिला थाना का प्रभारी बनाया है। अब तक नगर थानेदार ही इसके प्रभार में थे। मनोज कुमार को पोडै़याहाट व विजय कुमार सिंह को मेहरमा का थाना प्रभारी नियुक्ति किया है। मेहरमा में थाना प्रभारी का पद रिक्त था जबकि पोड़ैयाहाट के थाना के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, दो घायल

गोड्डा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खटनई गांव में जमीन संबंधी विवाद को लेकर शनिवार को हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। जिनका सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया। एक पक्ष के घायल छोटू चौबे ने बताया कि वह अपनी जमाबंदी जमीन पर खेती के लिए बिचड़ा बुनने गया था। इस बीच गांव के ही नुरुल होदा, हैदर शेख, नजमूल होदा, सोनू शेख, मोनू शेख एवं उसकी बहन ने उसे मना किया और उसके साथ मारपीट की गयी। जिसमें उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

महागामा थाना क्षेत्र के मोहानी गांव में बीती रात पुलिस ने छापामारी कर देसी लोडेड पिस्टल के साथ शंकर साह को गिरफ्तार किया व उसके पास से तीन कारतूस भी बरामद किया। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना पर की। इस बाबत एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने बताया की शंकर की छवि आपराधिक रही है। वह चोरिया देवी के घर में अवैध हथियार के साथ था इसकी सूचना पर थाना प्रभारी हरिनारायण सिंह ने नेतृत्व में पुलिस बल ने छापामारी की। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

रमजान बरकतों का महीना

संस, गोड्डा : जिला मुख्यालय सहित सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रमजान के पाक महीने में तीसरे जुमे की नमाज अदा की। इसी क्रम में शहर के जामा मस्जिद, फसिया डंगाल की मदीना मस्जिद, पोस्टमार्टम रोड की मस्जिद, जोड़ापोखर की मस्जिदों में रोजे की फजीलत ईद, जकात एवं अन्य मामले पर ईमामों ने तकरीर दी। तकरीर में मुख्य रूप से कहा गया कि रमजान का महीना बड़े बरकतों का है। इस मही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

आपदा राशि के लिए लगा रही चक्कर

आपदा राहत का दूसरा चेक अब तक नहीं मिलने से सदर अंचल के खटनई गांव की महिलाएं अंचल का चक्कर लगाने को विवश हैं। पिंकी देवी, सविता देवी, सुशीला देवी, मंजू देवी आदि का कहना है कि ओला व तूफान से प्रभावित होने पर आपदा राहत के नाम पर प्रथम किस्त की राशि दी गई। शेष राशि दूसरे चेक के माध्यम से देने का भरोसा दिया गया था, लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी चेक नहीं दिया गया। स्थिति यह है यदि शेष राशि नहीं दी ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

प्रज्ञा केंद्र में सुविधा कम परेशानी ज्यादा

संवाद सहयोगी, गोड्डा : आम लोगों की परेशानी को कम करने के लिए सरकार की ओर से पंचायत स्तर पर ई-डिस्ट्रिक्ट जैसी सेवा बहाल की गई है। जिसे प्रज्ञा केंद्र द्वारा संचालित किया जा रहा है, लेकिन इन केन्द्रों पर सुविधा कम परेशानी अधिक मिल रही है। शुक्रवार को तकरीबन आधा दर्जन छात्र व अभिभावक जाति- निवासी व आय जैसी प्रमाण प्रत्र के लिए अंचल कार्यालय का चक्कर लगाते देखे गए। नूनबट्टा के रोहित कुमार, मनोज कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

पहले दिन खुला पांच का लॉकर

संस, पोड़ैयाहाट : प्रखंड मुख्यालय में डिजिटल इंडिया सप्ताह को लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार को मास्टर ट्रेनर राहुल कुमार ने पांच लोगों का डिजिटल लाकर खोला। अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार अभिषेक प्रसाद सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में डिजिटल इंडिया की झलक ग्रामीण स्तर पर भी देखने को मिलेगी। डिजिटल सप्ताह के तहत प्रभातफेरी से लेकर पुरस्कार वितरण तक का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

अंडा की जगह मिल रहा बिस्कुट

संवाद सहयोगी, गोड्डा : प्रशासन के लाख दावे के बावजूद प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था में सुधार के संकेत नहीं हैं। नव पदस्थापित डीएसई विनीत कुमार के योगदान के साथ ही कई आवश्यक निर्देश दिए गए। इनके बाद भी सदर अंचल पश्चिमी के कुरमा स्थित प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम की मीनू की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। मीनू के नियमानुसार सप्ताह में तीन दिन सोमवार , बुधवार व शुक्रवार को अंडा या फल दिया जाना है, लेकिन यहां क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

प्रत्येक सहिया 10 परिवार का कराएं नियोजन

संसू, बोआरीजोर : प्रखंड परिसर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को डीटीटी व सहिया साथी की बैठक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जेसी रंजन की अध्यक्षता में हुई। जिसमें 14 से 24 जुलाई तक चलनेवाले परिवार नियोजन पखवारा को लेकर सभी सहिया-साथी को 10 लोगों को परिवार नियोजन कराने व बीटीटी को सहिया व सहिया साथी को मदद करके 40 लाभार्थियों का लक्ष्य दिया गया। वहीं इस कार्यक्रम को लेकर गांव में प्रचार-प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

नौ साल में भी नहीं बनी पानी टंकी

महागामा प्रखंड मुख्यालय में नौ वर्ष पूर्व से निर्माणाधीन पानी की टंकी अबतक चालू नहीं हो सकी है। इस कारण प्रखंड की करीब 20 हजार जनसंख्या को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। पानी टंकी के नहीं चालू होने को लेकर विभाग एवं संवेदक की लड़ाई मानी जा रही है। इस कारण चार करोड़ 58 लाख 70 हजार की राशि की बनी टंकी का कार्य अबतक भी पूरा नहीं हुआ है और यह उद्देश्यपूर्ति में विफल साबित हो रहा है। ज्ञात हो कि झारखं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

आरोपी को दो माह की कारावास

संस, गोड्डा : प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अमित कुमार वैश्य के न्यायालय द्वारा दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करने के आरोप में कसबा दुधिचक के रामविलास पासवान को दो माह कारावास की सजा एवं दो हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई गई। मामले को लेकर 16 अगस्त 10 कोर्ट में दर्ज पीसीआर में रामविलास की विवाहिता पूनम देवी ने कहा है कि दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की गई व 25 हजार रुपये के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

हादसे में दो घायल

संस, गोड्डा : सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र के काटा पहाड़ के समीप संतुलन खोने से गुरुवार की शाम दुर्घटना में बाइक सवार दो युवक जख्मी हो गए। इस दौरान हाट से आनेवाले लोगों ने आनन-फानन में दोनों को सुंदरपहाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसे सदर अस्पताल में रेफर किया गया। इलाज के दौरान घायल सुरेश मरांडी व तालाबाबू मरांडी ने बताया कि वह चंदना हाट से आ रहा था कि अंधेरे के कारण सड़क पर हुए गड्ढा दिखायी नहीं दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

घटिया पोशाक वितरण पर भड़के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, मेहरमा : प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय फिरोजपुर में शुक्रवार को बच्चों के बीच वितरण के लिए आए घटिया पोशाक को देख ग्रामीण भड़क गए और जमकर हंगामा किया बाद में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रामानंद सिन्हा के समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। स्कूल के 440 में 340 छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक वितरण किया गया। मालूम हो कि विद्यालय क्रय समिति द्वारा स्थानीय बाजार बाराहाट के दुकानदार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

मुआवजा के लिए सीओ को बनाया बंधक

गोड्डा : ओला-तूफान से प्रभावित लाभुकों को मुआवजा नहीं मिलने से गुरुवार को सदर प्रखंड के लालपुर गांव की महिलाओं ने अंचल कार्यालय का घेराव किया और अंचलाधिकारी दिवाकर प्रसाद द्विवेदी को बंधक बना लिया। अंचलाधिकारी द्विवेदी के आश्वासन पर भी महिलाएं कुछ सुनने को तैयार नहीं थी। सभी एक स्वर से मुआवजे की मांग कर रही थीं। महिलाओं की भीड़ में वैसे भी लाभुक थीं जिन्हें पूर्व में चेक तो मिला है लेकिन नाम गलत ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें