Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

ठनका गिरने से एक की मौत, एक घायल

संस, गोड्डा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के होपना टोला गांव में बुधवार की दोपहर ठनका गिरने से मवेशी चरा रहे देबु महतो (37) की मौत हो गयी। जबकि उपेंद्र महतो अचेत हो गया। जिसका प्राथमिक उपचार के बाद होश आ गया। ग्रामीणों ने बताया कि देबु महतो सुबह से ही बगल गीर मैदान पर अन्य साथियों के साथ गाय चरा रहा था। दोपहर अचानक वर्षा होने लगी और जोरदार आवाज के साथ ठनका गिरी। ग्रामीणों ने जाकर देखा तो दोनों बेहोश पड़े... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत समाज के लिए वरदान

गोड्डा : व्यवहार न्यायालय परिसर में मंगलवार को पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत के पहले दिन विभिन्न मामले से संबंधित 231 मामले का निष्पादन करते हुए 18 लाख, 8 हजार 296 रुपये की वसूली की गयी। अदालत का शुभारंभ प्रधान जिला जज रामनरेश मिश्रा, डीसी राजेश शर्मा, एसपी अजय लिंडा आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रधान जिला जज ने कहा कि मेगा लोक अदालत के माध्यम से छोटे-छोटे विवादों से मिनटों में मुक्ति पा सकते ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:57 PM (IST)
        

हाथी पीड़ित परिवार से मिले सांसद

बोआरीजोर : राजमहल सांसद विजय हांसदा ने शनिवार को प्रखंड के हाथी से प्रभावित लोगों के बीच जाकर सुध ली। लुती बहियार में उन्होंने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए हर संभव सहयोग का विश्वास दिलाया। कहा कि सरकार से जो भी सहायता संभव होगी उसे अविलंब दिलाने का प्रयास किया जाएगा। किसी को निराश होने की जरूरत नहीं है। सांसद ने वन क्षेत्र पदाधिकारी रामचंद्र पासवान को त्वरित मुआवजा की राशि दिलाने का निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

पुलिस व ग्रामीणों में भिड़ंत, डेढ़ दर्जन चोटिल

दुमका/काठीकुंड : काठीकुंड थाना क्षेत्र के मंझला सरूवापानी गांव के निवासी व पाकुड़ के तत्कालीन एसपी स्व. अमरजीत बलिहार हत्याकांड के दो वारंटियों को पकड़ने गई पुलिस की टीम को ग्रामीण व महिलाओं का जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि दोनों वारंटियों के नहीं मिलने पर पुलिस ने कथित तौर पर सालखन मुर्मू (57) और रूबिन किस्कू को हिरासत में ले लिया। दोनों को हिरासत में लिए जाने पर ग्रामीण आक्रोशि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा नेता के घर पर पथराव

गोड्डा: नगर थाना अंतर्गत जयप्रकाशनगर मोहल्ले में बुधवार की रात शराब दुकान के प्रबंधक व भाजपा नेता राजेश मंडल के बीच हुई कहासुनी ने उग्र रूप ले लिया। गुरुवार को दो दर्जन से अधिक समर्थको ने भाजपा नेता के घर पर पथराव कर घर में घुसने का प्रयास किया। दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दर्ज प्राथमिकी में विदेशी शराब खुदरा विक्रेता के जिला प्रबंधक प्रशांत कुमार सिंह ने कहा कि बुधवार रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

जनता के संपर्क में रहें कार्यकर्ता

गोड्डा : अगस्त क्रांति पर जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले चल रहा पदयात्रा कार्यक्रम गुरुवार को संपन्न हो गया। अंतिम दिन जिलाअध्यक्ष दीपिका पांडेय ने कार्यक्रम के समापन पर सभी कांग्रेसियों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि पदयात्रा के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ता आम लोगों की भावनाओं से अवगत हुए। आज भी जनता कांग्रेस की ओर निहार रही है। जरूरत है कार्यकर्ताओं को आम जनता के संपर्क में रहने की। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

इस बार बेहतर रहेगा परिणाम: विधायक

गोड्डा: इस बार विधानसभा चुनाव का परिणाम लोक सभा चुनाव से बेहतर रहेगा। जनता ने केंद्र की भाजपा सरकार को देख लिया है। इस सरकार से भी बेहतर की उम्मीद नहीं की जा सकती है। मौजूदा राज्य सरकार राज्य के विकास के लिए बेहतर काम कर रही है। ये बातें राजद विधायक संजय यादव ने गुरुवार को बसंतराय जाने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में साम्प्रदायिक शक्तियों को रोकने के लिए महागठबंधन की जरूरत है और रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहर की सुरक्षा बढ़ी

गोड्डा : एसपी अजय लिंडा के निर्देश पर नगर थाना पुलिस ने मंगलवार की रात शहर के प्रमुख होटल व रेस्तरां में छापामारी की। हालांकि, कहीं से कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह, विमल कुमार, अरविंद सिंह ने नेतृत्व में रात के करीब 12 बजे से तीन बजे तक पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान होटल के कमरों व कागजात की जांच की गयी। होटल मालिकों को हिदायत दी गयी कि ठहरने वाले लोगों आईडी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

युवक के परिजन हिरासत में

मेहरमा : प्रेमी की तलाश में प्रेमिका के महाराष्ट्र से गोड्डा पहुंचने की खबर अखबारों में प्रकाशित होने के बाद बुधवार को मेहरमा थाना पुलिस रेस हो गयी। पुलिस अवर निरीक्षक अरविंद कुमार नौवाडीह गांव पहुंचे। पुलिस को सूचना मिली कि युवती को प्रेमी के परिजन प्रताड़ित कर रहे हैं तथा वापस अपने गांव जाने का दबाव डाल रहे हैं। पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रेमिका तथा प्रेमी रवीन्द्र कुमार भगत की बहन व पिता भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

वैज्ञानिक सोच पैदा करना उद्देश्य : डॉ. ठाकुर

गोड्डा : बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए बुधवार को प्लस टू विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें 14 विद्यालयों के मॉडल का चयन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि गोड्डा कालेज के प्राचार्य डॉ. जीके ठाकुर ने कहा कि आज बच्चों में पैसे कमाने की ललक बढ़ती जा रही है जबकि उन्हें अपने अंदर वैज्ञानिक सोच विकसितकरनी चाहिए। इंस्पायर अवार्ड स्कीम का उद्देश्य बच्चों में वैज्ञानिक सो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

ठनका गिरने से पांच महिलाएं जख्मी

संस, मेहरमा : मेहरमा थाना क्षेत्र स्थित बाजितपुर गांव के बहियार में बुधवार को ठनका गिरने से पांच महिला मजदूर जख्मी हो गई। घायलों को उपस्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बिहार के भागलपुर जिला स्थित ईशीपुर थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी करीब एक दर्जन महिला मजदूर बहियार में धान के खेत में काम कर रही थीं। दोपहर दो बजे के करीब अचानक बारिश के साथ बादल गरजने लगा। ठनका गिरने से रेहाना देवी, आरती ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

सुरेंद्र मोहन ने तोड़ा अनशन

गोड्डा : सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र मोहन केसरी ने सोमवार को आमरण अनशन तोड़ दिया। एनडीसी कामदेव रजक ने उन्हें जूस पिलाया। एनडीसी ने कहा कि उपायुक्त की पहल पर अनशन समाप्त कराया गया। महगामा को अनुमंडल बनाने की दिशा में प्रयास जारी है। जिला प्रशासन ने सरकार को अनुशंसा भेज दी है। उम्मीद है कि जल्द ही सरकार इस दिशा में निर्णय लेकर जिला वासियों को तोहफा देगी। उन्होंने कहा कि जिला में कोयला डिपो खोलने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

तालाब मे डूबने से युवक की मौत

संवाद सूत्र, ठाकुरगंगटी : थाना क्षेत्र के बिहारी गांव में स्थित शिव मंदिर तालाब में डूबने से सोमवार को युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान प्रमोद मंडल (18) के रूप में हुई है। वह मिर्गी का मरीज था। सुबह वह घर से निकला था। दोपहर तक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इस बीच किसी ने घटना की सूचना दी। ग्रामीण तालाब को शव से निकालकर उसके घर ले गए। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

असम में गिरफ्तार कथित नक्सली का नहीं मिला रिकार्ड

गोड्डा : पुलिस असम के नलबाड़ी जिले के कोईथालकुच्ची गांव में मेहरमा व ठाकुरगंगटी थाना क्षेत्र के गिरफ्तार कथित नक्सली का आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। हालांकि प्रथम दृष्टया में किसी के नक्सली होने की बात सामने नहीं आयी है। दरअसल नक्सली होने के संदेह में मेहरमा के ईटहरी के धनंजय, मंजय, प्रतापपुर के विजय साह व दिग्धी के बेणुवा को असम में गिरफ्तार किया गया है। असम पुलिस सभी को नक्सली मान रही है। जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

साक्ष्य मिले तभी करें गिरफ्तारी : एसपी

गोड्डा : पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने शनिवार को थानेदारों के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश दिए। कार्यालय में एसपी ने लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में अपराधी व असामाजिक तत्वों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जाए। उन्होंने दहेज उत्पीड़न के मामले में उच्चतम न्यायालय के गाईड लाइन की जानकारी देते हुए थानेदार से कहा कि ऐसे मामले में गिरफ्तारी से पहले साक्ष्य की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

बच्ची उठाने के शक में विक्षिप्त को पीटा

ठाकुर गंगटी : थाना क्षेत्र के कालीकित्ता ग्राम के निकट शनिवार को सुनील हांसदा को ग्रामीणों ने शक के आधार पर मारपीट कर घायल कर दिया। उस पर बच्ची उठाने का आरोप है। गुरुवार की रात कालीकित्ता गांव से एक बच्ची को उठाकर ले जाने की चर्चा उठी। काफी तहकीकात के बाद सच्चाई सामने नहीं आ सकी। इसी बीच शनिवार को मेहरमा के महुआडीह गांव का मंदबुद्धि युवक सुनील हांसदा किसी तरह कालीकित्ता की ओर चला आया। उसे पागल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

कार्यक्रम में अंवाधित तत्व के प्रवेश पर रोक

गोड्डा: स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर एसडीओ गोरांग महतो की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक हुई। जिसमें कार्यक्रम की रुपरेखा के साथ सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल, साफ-सफाई आदि पर निर्णय लिया गया। आयोजन समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था की जाएगी। अवांछित लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक रहेगी। बैठक में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

नया प्रखंड बनाने का प्रस्ताव पारित

पोड़ैयाहाट : देवदांड़ को प्रखंड बनाने को लेकर पंचायत समिति की आपात बैठक प्रखंड परिसर के सभा मंडप में शनिवार को हुई। जिसमें समिति सदस्यों ने ग्राम सभा द्वारा पारित प्रस्ताव को पास किया। साथ ही पोड़ैयाहाट को अनुमंडल का दर्जा देने व सभी ग्राम सभा को पंचायत समिति से पारित कराने का प्रस्ताव पारित किया। सचिव सह बीडीओ कुमार अभिषेक सिंह ने बताया कि धेनुकट्टा, देवदांड़, सिद्धबांक, खरकचिया, पिंडराहाट, बाघमारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

लकड़ी माफिया ने वनपाल को पीटा

गोड्डा : सुन्दर पहाड़ी प्रखंड के डमरूहाट में शनिवार को लकड़ी माफियाओं ने वनपाल वीरेंद्र सिंह के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। कर्मी का सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वनपाल ने बताया कि पिछले दिनों लकड़ी माफियाओं के विरुद्ध क्षेत्र में अभियान चलाया गया था। कई ठिकानों पर छापामारी कर जंगल की लकड़ी बरामद की गयी। शनिवार को हाट में लकड़ी माफियाओं के गिरोह ने उनपर हमला बोल दिया। चार दर्जन से अधिक लकड़ी माफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        

खिसकते जनाधार को तोड़ने का प्रयास: प्रदीप

गोड्डा : लोकसभा चुनाव में जो लहर भाजपा के प्रति थी वो अब समाप्त हो चुकी है। दो माह में जनता समझ गयी कि इस सरकार से भला नहीं हो सकता है। अब भाजपा अपने खिसकते जनाधार को देखते हुए झाविमो को कमजोर का प्रयास कर रही है। विधायकों को तोड़ा जा रहा है। झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने शनिवार को अपने आवास पर बातचीत के दौरान कहा कि आज भाजपा की नैतिकता की बात कहां चली गयी। झाविमो सदस्यों को करोड़ो का आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें