Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

दो ट्रक मवेशी जब्त, छह हिरासत में

पोड़ैयाहाट : पुलिस ने शुक्रवार की रात हंसडीहा-बौसी मुख्यमार्ग में डांड़ै मोड़ के पास छापामारी कर दो ट्रक में भरकर जा रहे मवेशियों को जब्त किया। वहीं तस्करी में शामिल मालिक, ड्राइवर, व्यापारी समेत छह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी जेड अली को सूचना मिली कि भागलपुर से दो ट्रक में 16 बैल व छह भैंस बंगाल ले जाए जा रहे हैं। थानेदार ने सूचना के आधार पर जाल बिछाया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

सरकार आश्रितों को दे मुआवजा : सांसद

गोड्डा : भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को मई माह में बस दुर्घटना में मारे गए रौतारा के 16 लोगों के परिजन से मुलाकात की और हर संभव मुआवजा का आश्वासन दिया। रौतारा मंदिर में परिजन से मिलने के बाद सांसद ने कहा कि चार माह बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से घोषित मुआवजा और न ही पेंशन-आवास के लिए किसी तरह का प्रयास हुआ। सांसद ने अधिकारियों से बात करने के बाद परिजन को भरोसा दिलाया कि प्रत्येक परिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों को मिलेगी पेंशन-नौकरी : लोबिन

सुंदरपहाड़ी : डमरूहाट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का गुरुवार को मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के अथक प्रयास व आंदोलन से झारखंड अलग राज्य बना। झामुमो अपने दम पर पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने का माद्दा रखता है। इसके लिए प्रयास व संघर्ष जारी रहेगा। सरकार ने आंदोलनकारियों को पेंशन और नौकरी देने का फैसला लिया है। 60 से अधिक उम्रवालों को पेंशन मिलेगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:44 PM (IST)
        

सर्प दंश से पिता-पुत्री की मौत

पोड़ैयाहाट : तरखुट्टा पंचायत के धोबई गांव में शनिवार की रात सर्प दंश से जनार्दन सिंह व उनकी बेटी सरिता कुमारी की मौत हो गयी। घटना के बाद से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि जर्नादन सिंह के घर में कुछ मेहमान आए हुए थे। रात में खाना खाने के बाद परिवार के सभी लोग जमीन पर चटाई बिछा कर सो गए। रात में किसी जहरीले सांप ने जनार्दन सिंह व सरिता को काट लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

प्रेम में बाधक पति को जहर देकर मार डाला

बसंतराय : नाजायज संबंध में बाधक पति को कलयुगी पत्नी ने जहर देकर मौत की नींद सुला दिया। घटना को अंजाम देकर भाग रही आरोपी महिला को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़कर पोल से बांध दिया। बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। क्या है घटनाक्रम बसंतराय थाना अन्तर्गत कैथपुरा गांव के 38 वर्षीय उपेंद्र मंडल को उसी की पत्‍‌नी पारो देवी ने शुक्रवार की देर शाम जहर देकर मार दिया। पति की मौत के बाद भाग रही महिला को ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

प्रेम में बाधक पति को जहर देकर मार डाला

बसंतराय : नाजायज संबंध में बाधक पति को कलयुगी पत्नी ने जहर देकर मौत की नींद सुला दिया। घटना को अंजाम देकर भाग रही आरोपी महिला को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़कर पोल से बांध दिया। बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। क्या है घटनाक्रम बसंतराय थाना अन्तर्गत कैथपुरा गांव के 38 वर्षीय उपेंद्र मंडल को उसी की पत्‍‌नी पारो देवी ने शुक्रवार की देर शाम जहर देकर मार दिया। पति की मौत के बाद भाग रही महिला को ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

बाढ़ पीडि़तों की खोज के लिए प्रशासनिक पहल शुरू

गोड्डा : जम्मू-कश्मीर में आयी विनाशकारी बाढ़ में फंसे गोड्डा के लोगों की सकुशल वापसी का राज्य सरकार व जिला प्रशासन ने प्रयास शुरू कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में काम के सिलसिले में गए जिले के लोगों की पूरी जानकारी हासिल करने के लिए उपायुक्त ने जन सेवकों के अलावा सभी बीडीओ, सीओ, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी व थानेदारों को पत्र जारी कर सूचना एकत्रित करने का आदेश दिया है। डीसी स्तर से जारी आदेश में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:46 PM (IST)
        

कश्मीर में गोड्डा के भी मजदूर फंसे

जासं, गोड्डा : कश्मीर में आई बाढ़ में गोड्डा के भी मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। करीब 100 मजदूरों के जम्मू कश्मीर में होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहां मजदूरी करनेवालों में कन्हवार, गरबना, परसा, हरीपुर आदि गांव के लोग गए हैं। वहां गए मजदूरों के परिजनों को कहना है कि घटना के बाद से उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। उधर, उपायुक्त राजेश शर्मा ने बताया कि अभी तक उनके पास कश्मीर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 09:24 PM (IST)
        

रंगदारी नहीं देने पर महिलाओं को पीटा

गोड्डा : देवदांड थाना क्षेत्र के परगोडीह गांव में मंगलवार की रात कुछ अपराधियों ने रंगदारी की मांग कर एक घर पर धावा बोल दिया। अचानक हुए इस हमले से परिवार के लोग घर छोड़ फरार हो गए। घर में बची गांगो देवी, पतोहू चिंतामणी देवी व जयंती देवी के साथ अपराधियों ने मारपीट की। गांगो देवी पतोहू को बचाने के लिए आगे बढ़ी तो उसे सब ने मारकर जख्मी कर दिया। अपराधियों के घर से जाने के बाद गांगो देवी को घायल अवस्था म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

कुपोषण दूर करने को जागरूकता रैली

संसू, महागामा : राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के तहत बुधवार को महागामा प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी। महिलाओं ने हाथ में स्लोगन लेकर पोषण सप्ताह की जानकारी दी व कुपोषण से बचाव का संदेश दिया। इस दौरान महिला पर्यवेक्षिका किरण टुडू ने कहा कि पोषण सप्ताह का मुख्य उद्देश्य महिलाओं में जागृति लाना है। बताया कि यह कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

ठनका गिरने से एक की मौत, एक घायल

संस, गोड्डा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के होपना टोला गांव में बुधवार की दोपहर ठनका गिरने से मवेशी चरा रहे देबु महतो (37) की मौत हो गयी। जबकि उपेंद्र महतो अचेत हो गया। जिसका प्राथमिक उपचार के बाद होश आ गया। ग्रामीणों ने बताया कि देबु महतो सुबह से ही बगल गीर मैदान पर अन्य साथियों के साथ गाय चरा रहा था। दोपहर अचानक वर्षा होने लगी और जोरदार आवाज के साथ ठनका गिरी। ग्रामीणों ने जाकर देखा तो दोनों बेहोश पड़े... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत समाज के लिए वरदान

गोड्डा : व्यवहार न्यायालय परिसर में मंगलवार को पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत के पहले दिन विभिन्न मामले से संबंधित 231 मामले का निष्पादन करते हुए 18 लाख, 8 हजार 296 रुपये की वसूली की गयी। अदालत का शुभारंभ प्रधान जिला जज रामनरेश मिश्रा, डीसी राजेश शर्मा, एसपी अजय लिंडा आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रधान जिला जज ने कहा कि मेगा लोक अदालत के माध्यम से छोटे-छोटे विवादों से मिनटों में मुक्ति पा सकते ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:57 PM (IST)
        

हाथी पीड़ित परिवार से मिले सांसद

बोआरीजोर : राजमहल सांसद विजय हांसदा ने शनिवार को प्रखंड के हाथी से प्रभावित लोगों के बीच जाकर सुध ली। लुती बहियार में उन्होंने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए हर संभव सहयोग का विश्वास दिलाया। कहा कि सरकार से जो भी सहायता संभव होगी उसे अविलंब दिलाने का प्रयास किया जाएगा। किसी को निराश होने की जरूरत नहीं है। सांसद ने वन क्षेत्र पदाधिकारी रामचंद्र पासवान को त्वरित मुआवजा की राशि दिलाने का निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

पुलिस व ग्रामीणों में भिड़ंत, डेढ़ दर्जन चोटिल

दुमका/काठीकुंड : काठीकुंड थाना क्षेत्र के मंझला सरूवापानी गांव के निवासी व पाकुड़ के तत्कालीन एसपी स्व. अमरजीत बलिहार हत्याकांड के दो वारंटियों को पकड़ने गई पुलिस की टीम को ग्रामीण व महिलाओं का जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि दोनों वारंटियों के नहीं मिलने पर पुलिस ने कथित तौर पर सालखन मुर्मू (57) और रूबिन किस्कू को हिरासत में ले लिया। दोनों को हिरासत में लिए जाने पर ग्रामीण आक्रोशि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा नेता के घर पर पथराव

गोड्डा: नगर थाना अंतर्गत जयप्रकाशनगर मोहल्ले में बुधवार की रात शराब दुकान के प्रबंधक व भाजपा नेता राजेश मंडल के बीच हुई कहासुनी ने उग्र रूप ले लिया। गुरुवार को दो दर्जन से अधिक समर्थको ने भाजपा नेता के घर पर पथराव कर घर में घुसने का प्रयास किया। दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दर्ज प्राथमिकी में विदेशी शराब खुदरा विक्रेता के जिला प्रबंधक प्रशांत कुमार सिंह ने कहा कि बुधवार रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

जनता के संपर्क में रहें कार्यकर्ता

गोड्डा : अगस्त क्रांति पर जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले चल रहा पदयात्रा कार्यक्रम गुरुवार को संपन्न हो गया। अंतिम दिन जिलाअध्यक्ष दीपिका पांडेय ने कार्यक्रम के समापन पर सभी कांग्रेसियों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि पदयात्रा के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ता आम लोगों की भावनाओं से अवगत हुए। आज भी जनता कांग्रेस की ओर निहार रही है। जरूरत है कार्यकर्ताओं को आम जनता के संपर्क में रहने की। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

इस बार बेहतर रहेगा परिणाम: विधायक

गोड्डा: इस बार विधानसभा चुनाव का परिणाम लोक सभा चुनाव से बेहतर रहेगा। जनता ने केंद्र की भाजपा सरकार को देख लिया है। इस सरकार से भी बेहतर की उम्मीद नहीं की जा सकती है। मौजूदा राज्य सरकार राज्य के विकास के लिए बेहतर काम कर रही है। ये बातें राजद विधायक संजय यादव ने गुरुवार को बसंतराय जाने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में साम्प्रदायिक शक्तियों को रोकने के लिए महागठबंधन की जरूरत है और रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहर की सुरक्षा बढ़ी

गोड्डा : एसपी अजय लिंडा के निर्देश पर नगर थाना पुलिस ने मंगलवार की रात शहर के प्रमुख होटल व रेस्तरां में छापामारी की। हालांकि, कहीं से कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह, विमल कुमार, अरविंद सिंह ने नेतृत्व में रात के करीब 12 बजे से तीन बजे तक पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान होटल के कमरों व कागजात की जांच की गयी। होटल मालिकों को हिदायत दी गयी कि ठहरने वाले लोगों आईडी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

युवक के परिजन हिरासत में

मेहरमा : प्रेमी की तलाश में प्रेमिका के महाराष्ट्र से गोड्डा पहुंचने की खबर अखबारों में प्रकाशित होने के बाद बुधवार को मेहरमा थाना पुलिस रेस हो गयी। पुलिस अवर निरीक्षक अरविंद कुमार नौवाडीह गांव पहुंचे। पुलिस को सूचना मिली कि युवती को प्रेमी के परिजन प्रताड़ित कर रहे हैं तथा वापस अपने गांव जाने का दबाव डाल रहे हैं। पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रेमिका तथा प्रेमी रवीन्द्र कुमार भगत की बहन व पिता भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

वैज्ञानिक सोच पैदा करना उद्देश्य : डॉ. ठाकुर

गोड्डा : बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए बुधवार को प्लस टू विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें 14 विद्यालयों के मॉडल का चयन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि गोड्डा कालेज के प्राचार्य डॉ. जीके ठाकुर ने कहा कि आज बच्चों में पैसे कमाने की ललक बढ़ती जा रही है जबकि उन्हें अपने अंदर वैज्ञानिक सोच विकसितकरनी चाहिए। इंस्पायर अवार्ड स्कीम का उद्देश्य बच्चों में वैज्ञानिक सो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें