Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

झाविमो बाबूलाल-प्रदीप की निजी कंपनी : सीपी

पोड़ैयाहाट : झाविमो बाबूलाल मरांडी और प्रदीप यादव की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। दोनों नेता जिसके साथ रहे उसी से धोखा किया। अब बाबूलाल के भाजपा में आने की अटकलें लगाई जा रही हैं। भला लंगड़ा घोड़ा पर भी कोई दावं लगाता है। ये बातें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सह भाजपा नेता सीपी सिंह ने कही। वह सोमवार को एसएम इंटर कॉलेज में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि झाविमो को कंपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

सड़क पर शव रख प्रदर्शन किया

संसू, पथरगामा : थाना क्षेत्र स्थित दाढ़ीघाट ग्राम निवासी इंदिरा देवी (65) गुरुवार को एक सड़क हादसे में जख्मी हो गई थी। उसे भागलपुर भेजा गया था। वहां इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। इससे आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शुक्रवार को तीन बजे महगामा-गोड्डा मुख्य मार्ग पर शव रखकर सड़क जाम कर दिया। जाम में स्कूली बच्चे की गाड़ी, परिवहन पदाधिकारी साहेबगंज की गाड़ी सहित दर्जनों वाहन फंस गए। बाइक का आवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

दिवाली-काली पूजा में पर्याप्त बिजली

संसू, गोड्डा : काली पूजा और दीपावली पर संताल परगना में बिजली की किल्लत नहीं रहेगी। वर्तमान में सभी जिलों को सामान्य आपूर्ति की जा रही है। झारखंड ऊर्जा संचरण निगम दुमका-2 के महाप्रबंधक आरएन सिंह ने बताया की संताल परगना के सभी छह जिलों में काली पूजा व दीपावली में बिजली की कमी नहीं रहेगी। कम लोड रहने पर कई मौके पर फुल लोड भी बिजली दी जा रही है। अगर राज्य के अन्य हिस्से में अगर बिजली ईकाई काम नहीं करत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

करोड़पति-नौकरीपेशा बीपीएल सूची में शामिल

गोड्डा : यह जानकार आश्चर्य होगा कि गोड्डा जिले के करोड़पति, सरकारी नौकरी धारी, पेंशनधारी आदि गरीबी रेखा के नीचे गुजर बसर करनेवालों की सूची में शामिल हैं। ऐसे एक, दो या तीन नहीं लोग नहीं बल्कि सैकड़ों है। यह मामला गुरुवार को बीपीएल आधार कार्डधारियों को राशि वितरण के समय सामने आया। इसका खुलासा होते ही नगर पंचायत समेत अन्य संबंधित विभाग के होश उड़ गए। इस मामले को दबाने की कोशिश भी जारी हो गई है। वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

आधा किलो गांजा के साथ दो धराए

गोड्डा : नगर थाना पुलिस द्वारा बुधवार की रात चलाए गए सघन जांच के दौरान बाइक पर सवार दो लोगों को गंाजा के साथ पकड़ा गया है। एक भागने में सफल रहा। राजेंद्र नगर में चेन छिनतई की घटना के बाद पुलिस ने सभी मार्ग पर चेकिंग लगायी थी। इस क्रम में भागलपुर रोड बाईपास के पास सहायक अवर निरीक्षक ब्रम्हाजी राय वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी बाइक पर सवार तीन लोगों की जांच करने पर एक भाग गया। दो अन्य की जांच की गयी तो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

गोड्डा : जिला प्रशासन के आदेश पर बुधवार को गोढ़ी गांधीनगर मोहल्ले में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। सरकारी और गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। कार्यपालक दंडाधिकारी गोपाल कृष्ण कुंवर, अंचलाधिकारी चंदन कुमार के नेतृत्व में अतिक्रमित भूमि को खाली कराया गया। बताया जाता है की इस स्थान पर सरकार की करीब छह बीघा गोचर भूमि है, जिस पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। पास ही एक होटल के पास भी गोचर भूमि है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

गिरगिट ने रोकी चार घंटे बिजली आपूर्ति

गोड्डा : महागामा-गोड्डा के बीच 33 हजार केवी मेन लाइन में सोमवार को गिरगिट फंस गया। इस कारण करीब चार घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। कार्यपालक अभियंता गोपाल प्रसाद के नेतृत्व में मरम्मत में जुटे कर्मियों ने जब फाल्ट खोजा तक बजाकर आपूर्ति बहाल हुई। मुख्य मिस्त्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि गम्हरिया के पास तार व इंसुलेटर की पीन में एक गिरगिट फंस गया था। इस कारण मेन लाइन ब्रेक डाउन कर गया। सभी पोल की ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने विधायक संजय को घेरा

गोड्डा : बसंतराय प्रखंड स्थित हिलाबै के ग्रामीणों ने सोमवार को डीलर बदलने की मांग पर विधायक संजय प्रसाद यादव का घेराव कर दिया। जब डीआरडीए परिसर में हुई विधायक अनुश्रवण समिति की बैठक से विधायक बाहर निकले, तभी घंटों इंतजार में बैठे ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। विधायक ने एसडीओ गोरांग महतो को बुलाया और ऑन द स्पॉट कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद ग्रामीणों उनकी जयकार करते हुए वहां से चले गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

प्रेम प्रसंग में पत्नी की पीटकर हत्या

संस, ललमटिया, गोड्डा: थाना क्षेत्र के गोबरा गांव में गुरुवार को प्रेम प्रसंग के संदेह में तीन बच्चों के पिता ने बहियार में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शुक्रवार को पुलिस ने शव कब्जे में लेने के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गांव से बाहर रह रहे कान्हो सोरेन को पता चला कि उसकी पत्नी मीरू मरांडी मोबाइल पर किसी दूसरे पुरूष के संपर्क में है। असलियत का पता लगाने के लिए उसने अपने स्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

जमानतदार का करें सत्यापन: एसपी

गोड्डा : पुलिस कार्यालय में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने सभी निरीक्षक व थानेदार के साथ बैठक कर अपराधिक मामलों की समीक्षा की। एसपी ने लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए कहा कि इस कार्य में तेजी लायी जाए। जितने भी कांड लंबित हैं उनके निष्पादन में और तेजी लाने की आवश्यकता है। जेल से छूटे शातिर अपराधियों के जमानतदार का सत्यापन का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया। कहा कि पीसीआर यानी परिवाद पत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

झाड़ी में मिली दूसरी नवजात बच्ची

गोड्डा /महागामा : सदर अस्पताल से तीन दिन पूर्व चोरी हुए दोनों बच्चों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। एक बच्चे को मां की गोद में डालने के बाद गुरुवार को पुलिस ने महागामा लाल मैदान से झाड़ी से दूसरी बच्ची को भी बरामद कर लिया। पुलिस अभिरक्षा में बच्ची को सदर अस्पताल में भर्ती मां मीना मरांडी को सौंप दिया गया। ------------------- कैसे मिली दूसरी बच्ची महागामा गांधी नगर निवासी सुमन कुमार अपने बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

चालक को घायल कर लूटी ऑटो

मेहरमा : मेहरमा थाना क्षेत्र में ऑटो चालक को घायल कर अपराधी गाड़ी लेकर फरार हो गए। बुधवार सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने बुधासन में अरहर के खेत में घायल अवस्था में मिले युवक को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। घायल 22 वर्षीय दीपक कुमार भागलपुर के सबौर का रहने वाला है। बेहतर इलाज के लिए उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि सबौर निवासी दीपक अपने नाना की ऑटो चलाता है। मंगलवार को किसी ने ऑटो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

बंद खदान में हादसा, तीन मरे!

गोड्डा : सुंदरपाहाड़ी थानान्तर्गत जामुटांड़ इलाके के पास स्थित बंद कोयला खदान में बुधवार को हुए हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि आधिकारिक तौर पर घटना की पुष्टि नहीं की गई है। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी रामहरिश निराला और अंचलाधिकारी घटनास्थल पहुंचे। हालांकि उन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। बताया जाता है कि यहां अवैध तरीके से कोयला की खुदाई की जाती है। किसी ने यह अफवाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

संताल के छह जिला को पूजा में निर्बाध बिजली

गोड्डा : झारखंड ऊर्जा संचरण विकास निगम के दुमका प्रक्षेत्र-2 के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता आरएन सिंह ने बताया कि दुर्गापूजा के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए विभाग प्रयासरत है। बुधवार को फरक्का और कहलगांव एनटीपीसी से धनकुंडा ग्रिड का पावर जीरो हो गया था। इसे दोपहर तीन बजे तक दुरुस्त कर लिया गया। एनटीपीसी, डीवीसी और अन्य श्रोत से संतालपरगना के छह जिलों गोड्डा, दुमका, देवघर, साहिबगंज, पाकुड़ और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

दो ट्रक मवेशी जब्त, छह हिरासत में

पोड़ैयाहाट : पुलिस ने शुक्रवार की रात हंसडीहा-बौसी मुख्यमार्ग में डांड़ै मोड़ के पास छापामारी कर दो ट्रक में भरकर जा रहे मवेशियों को जब्त किया। वहीं तस्करी में शामिल मालिक, ड्राइवर, व्यापारी समेत छह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी जेड अली को सूचना मिली कि भागलपुर से दो ट्रक में 16 बैल व छह भैंस बंगाल ले जाए जा रहे हैं। थानेदार ने सूचना के आधार पर जाल बिछाया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

सरकार आश्रितों को दे मुआवजा : सांसद

गोड्डा : भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को मई माह में बस दुर्घटना में मारे गए रौतारा के 16 लोगों के परिजन से मुलाकात की और हर संभव मुआवजा का आश्वासन दिया। रौतारा मंदिर में परिजन से मिलने के बाद सांसद ने कहा कि चार माह बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से घोषित मुआवजा और न ही पेंशन-आवास के लिए किसी तरह का प्रयास हुआ। सांसद ने अधिकारियों से बात करने के बाद परिजन को भरोसा दिलाया कि प्रत्येक परिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों को मिलेगी पेंशन-नौकरी : लोबिन

सुंदरपहाड़ी : डमरूहाट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का गुरुवार को मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के अथक प्रयास व आंदोलन से झारखंड अलग राज्य बना। झामुमो अपने दम पर पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने का माद्दा रखता है। इसके लिए प्रयास व संघर्ष जारी रहेगा। सरकार ने आंदोलनकारियों को पेंशन और नौकरी देने का फैसला लिया है। 60 से अधिक उम्रवालों को पेंशन मिलेगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:44 PM (IST)
        

सर्प दंश से पिता-पुत्री की मौत

पोड़ैयाहाट : तरखुट्टा पंचायत के धोबई गांव में शनिवार की रात सर्प दंश से जनार्दन सिंह व उनकी बेटी सरिता कुमारी की मौत हो गयी। घटना के बाद से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि जर्नादन सिंह के घर में कुछ मेहमान आए हुए थे। रात में खाना खाने के बाद परिवार के सभी लोग जमीन पर चटाई बिछा कर सो गए। रात में किसी जहरीले सांप ने जनार्दन सिंह व सरिता को काट लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

प्रेम में बाधक पति को जहर देकर मार डाला

बसंतराय : नाजायज संबंध में बाधक पति को कलयुगी पत्नी ने जहर देकर मौत की नींद सुला दिया। घटना को अंजाम देकर भाग रही आरोपी महिला को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़कर पोल से बांध दिया। बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। क्या है घटनाक्रम बसंतराय थाना अन्तर्गत कैथपुरा गांव के 38 वर्षीय उपेंद्र मंडल को उसी की पत्‍‌नी पारो देवी ने शुक्रवार की देर शाम जहर देकर मार दिया। पति की मौत के बाद भाग रही महिला को ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

प्रेम में बाधक पति को जहर देकर मार डाला

बसंतराय : नाजायज संबंध में बाधक पति को कलयुगी पत्नी ने जहर देकर मौत की नींद सुला दिया। घटना को अंजाम देकर भाग रही आरोपी महिला को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़कर पोल से बांध दिया। बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। क्या है घटनाक्रम बसंतराय थाना अन्तर्गत कैथपुरा गांव के 38 वर्षीय उपेंद्र मंडल को उसी की पत्‍‌नी पारो देवी ने शुक्रवार की देर शाम जहर देकर मार दिया। पति की मौत के बाद भाग रही महिला को ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें