Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

मजबूती के साथ करें चुनाव की तैयारी

पोड़ैयाहाट : विधान सभा चुनाव को देखते हुए भाजपा अभी से तैयारी में जुट गई है। शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय बैठक में ं बूथ कमेटी गठन व विधान सभा घेराव को लेकर बैठक हुई। बैठक में पोड़ैयाहाट विधान सभा में भाजपा को जीत दिलाने को लेकर सभी कार्यकर्ताओं ने संकल्प लेते हुए बूथ कमेटी बनाने का निर्णय लिया। प्रखंड अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने कहा कि चुनाव में भाजपा भारी मतों से जीत दर्ज करेगी। इसमें पंचायत से ले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:28 PM (IST)
        

मारपीट में पूर्व विधायक गए जेल

गोड्डा : आपूर्ति निरीक्षक के साथ मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में पूर्व बोरिया विधायक ताला मरांडी ने शुक्रवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संजीव कुमार वर्मा के न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। अदालत ने दायर जमानत याचिका खारिज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 11 नवंबर 2012 को बोआरीजोर के आपूर्ति निरीक्षक बेनेदिक कुजूर ने मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा डालन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:27 PM (IST)
        

मजदूरों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं

महागामा : ऊर्जानगर के यूनियन कार्यालय में शुक्रवार को केंद्रीय उपाध्यक्ष मरियानुस मरांडी की अध्यक्षता में प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में भूविस्थपित, मजदूरों, कामगारों की लंबित समस्याओं के निदान हेतु विचार विमर्श किया गया। मिस्त्री मरांडी ने कहा कि भू-विस्थापित मजदूरों की प्रोन्नति में राजमहल परियोजना प्रबंधन टालमटोल तथा भेद भाव पूर्ण रवैया अपना रहा है। आदिवासी मजदूरों का शोषण का आरोप लगाते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:25 PM (IST)
        

अनुमंडल के लिए तीसरी बार आमरण-अनशन

गोड्डा : महागामा को अनुमंडल बनाने सहित दो मांगों के समर्थन में शुक्रवार से शहीद स्मारक स्थल पर सुरेंद्र मोहन केशरी ने तीसरी बार अनिश्चितकालीन आमरण-अनशन शुरू किया। पहले वह दो बार प्रखंड स्तर पर अनशन कर चुके हैं। केशरी ने कहा कि महागामा को अनुमंडल बनाने की मांग वर्षो से की जा रही है लेकिन सरकार निर्णय लेने में अक्षम साबित हो रही है। सारी आहर्ता पूरी करने के बाद भी महागामा को अनुमंडल का दर्जा नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

अब बर्बाद नहीं होगा खदान का गंदा पानी

ललमटिया: राजमहल परियोजना ने ललमटिया कोलियरी से निकलने वाले पानी के उचित प्रबंधन की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। खदान से निकलने वाले हजारों गैलन पानी का प्रबंधन नहीं होने से क्षेत्र के भूगर्भ जल स्तर में लगातार कमी आ रही थी। हाल के दिनों में परियोजना ने भादो टोला में बेकार बहने वाले पानी को पोखर में संचित करने के अलावा इसके अन्य प्रकार से प्रयोग के लिए कार्य प्रारंभ किया है। इस कड़ी में परियोजना की प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

बांका से अपहृत महिला ललमटिया से बरामद

ललमटिया: गत दो माह पूर्व बांका जिले के शंभूगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में ब्याही जिले के दुबराजपुर की एक महिला का अपहरण करने वाले 55 वर्षीय अशोक ठाकुर ने गुरुवार को ललमटिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार अशोक ठाकुर पड़ोसी की पत्‍‌नी पर बुरी नजर रखता था। लंबे समय से वह उसे उठाने की फिराक में था। दो माह पूर्व जब पीड़िता मायके आयी तो अशोक ने हथियार के बल पर अगवा कर लिया। पिड़िता ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        

वेतन के लिए स्वास्थ्यकर्मियों का धरना

गोड्डा: बकाया वेतन भुगतान सहित अन्य मांगों को समर्थन में गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर में झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ जिला इकाई के सदस्यों ने एक दिवसीय धरना देने के बाद शिष्टमंडल ने सिविल सर्जन को मांग पत्र सौंपा। संघ के जिलाध्यक्ष अमित कुमार मिश्रा ने कहा कि मलेरिया कार्यकर्ता को पिछले नौ माह से वेतन नहीं मिला है। बगैर वेतन के भी कार्य करने को मजबूर है। कहा कि नियमितीकरण को लेकर कई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

बलीउद्दीन हज सेवक चयनित

गोड्डा : राज्य हज कमेटी की सिफारिश पर हज कमेटी आफ इंडिया ने बलीउद्दीन को हज सेवक के रूप में हज यात्रा पर जाने की मंजूरी दे दी है। जिसे जिला शाखा में गुरुवार को राज्य हज कमेटी सदस्य हाजी इकरारूल हसन आलम में प्रमाणपत्र सौंपा। राज्य के दस हाजी का चयन हुआ है। जिसे मुंबई में सात अगस्त से होने वाले प्रशिक्षण में भाग लेंगे। महागामा प्रखंड के सरौतिया गांव निवासी बलीउद्दीन मध्य विद्यालय हाट डुमरिया बो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

निर्णय पर अमल नहीं होने पर भड़के प्रतिनिधि

पोड़ैयाहाट : पंचायत समिति सदस्यों ने गुरुवार को होने वाली बैठक का बहिष्कार कर प्रमुख अनिता सोरेन के नेतृत्व में ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि पंचायत समिति में लिए गए निर्णय को अमल में नहीं लाया जाता है जिसके कारण समिति की बैठक महज एक औपचारिकता ही रह गयी है। न तो सभी पदाधिकारी इसमें सम्मिलित होते हैं और न ही इस बैठक को गंभीरता से लिया जाता है। विधायक प्रतिनिधि अजय शर्मा ने बताया कि यद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

दो पक्ष में मारपीट,चार घायल

मेहरमा : थाना क्षेत्र अंतर्गत मैनाचक गांव में गुरुवार को जमीन संबंधी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। सभी को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। घटना के संबंध में प्रथम पक्ष के 19 वर्षीय मोहम्मद जियाउल हक ने बताया कि सुबह बहियार घास लाने के लिए जा रहा था। रास्ते में सड़क किनारे गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:40 PM (IST)
        

शहीद रघुनंदन के नाम पर होगी सड़क

गोड्डा: स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल संचालन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में हुई बैठक में झंडोतोल्लन, परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि पर चर्चा की गयी। लखनपहाड़ी-बारकोप मोड़ तक की सड़क का नाम पुलिस जवान शहीद रघुनंदन झा के नाम पर रखने पर सहमति बनी। लखनपहाड़ी निवासी शहीद जवान लोकसभा चुनाव में नक्सली हमले में शहीद हुए थे। पथ प्रमंडल को निर्देश देते हुए नाम परिवर्तन कर विभाग को सूचित करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

तकनीक में दम, बहुफसलीय खेती नहीं कम

गोड्डा : इसे तकनीक का चमत्कार ही कहेंगे कि वर्षा पर आश्रित रहने वाले किसान बहुफसलीय खेती कर आर्थिक स्थिति सुधारने में कामयाब हुए हैं। इस कामयाबी के साथ वे दूसरे किसानों के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत बने हैं। सिंचाई सुविधा की बेहतर व्यवस्था न होने कारण किसानों को मानसून आधारित खेती करनी पड़ती है। कृषि विज्ञान केंद्र ने किसानों को बहुफसलीय खेती के लिए प्रेरित किया। किसानों ने मेहनत के बलबूते तकनीकी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:13 PM (IST)
        

आंदोलन के समर्थन में मशाल जुलूस

महागामा : महागामा को अनुमंडल बनाने और एनटीपीसी की दर पर लोगों को जलावन का कोयला उपलब्ध कराने की मांग पर सुरेंद्र मोहन केसरी के नेतृत्व में एक अगस्त से जिला मुख्यालय के शहीद स्मारक स्थल पर धरना-प्रदर्शन शुरू होगा। इसके समर्थन में जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं की जा रही हैं। बुधवार को बसुआ चौक से मशाल जुलूस निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। सुरेंद्र मोहन ने कहा कि जिला प्रशासन ने आश्वासन दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:18 PM (IST)
        

करंट से मौत पर भड़के ग्रामीण

गोड्डा : मुफस्सिल थानान्तर्गत घाट जमनी गांव निवासी सजमन मांझी (30) की बुधवार को करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। उसके शरीर पर बिजली का तार टूट कर गिर गया था। वह गंभीर रूप से झुलस गया, जिस कारण उसकी मौत हो गई। उधर, घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पाकुड़-गोड्डा मार्ग को जमनी पुल के पास जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जानकारी के अनुसार सजमन मांझी खेती के काम से बहियार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        

वाहनों की टक्कर में चालक जख्मी

मेहरमा : मेहरमा-ललमटिया मुख्य मार्ग पर मेहरमा चौक स्थित शैलेन्द्र नाथ महादेव मंदिर के पास बुधवार सुबह वाहनों में आमने-सामने की भिड़ंत हो गयी। इस हादसे में चालक दिनेश सिंह घायल हो गया, उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। चालक ने बताया कि साहिबगंज स्थित मिर्जाचौकी से छर्री लेकर वह गोड्डा होते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:46 PM (IST)
        

अपराध के खिलाफ छात्रों में उबाल

गोड्डा : संताल परगना जिले में गिरती कानून व्यवस्था के खिलाफ लोगों का गुस्सा उबल रहा है। सोमवार से आयुक्त कार्यालय के समक्ष झाविमो विधायक प्रदीप यादव आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। उनके समर्थन में मंगलवार शाम को छात्र संघ ने शहर में मशाल जुलूस निकाला। छात्र और छात्राओं ने महिला कॉलेज से जुलूस निकालकर अपना विरोध जताया। छात्र संघ के सचिव अमृत पांडेय ने कहा कि पुलिस का संरक्षण मिलने की वजह से अपराधियों का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

अनियमित बिजली आपूर्ति के खिलाफ धरना

- किसान सभा के नेताओं ने अधिकार को एकजुट होने की अपील की संवाद सहयोगी, महागामा : महीने मे पांच दिन बिजली नहीं मिलती, लेकिन पूरे माह का बिल भेजा जाता है। इससे बिजली विभाग की लापरवाही स्पष्ट हो जाती है। यह कहना है जिला परिषद उपाध्यक्ष अशोक साह का। वह सोमवार को किसान सभा द्वारा महंगाई, अनियमित बिजली, लो वोल्टेज, वृद्धा पेशन, बीपीएल अनाज वितरण में धांधली और भ्रष्टाचार के खिलाफ आयोजित धरना को संबोधित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

दांत से काट किया जख्मी

संसू, बलबड्डा : बलबड्डा थाना क्षेत्र स्थित गझंडा गांव में एमजीआर के गेटकीपर विनोद यादव, मनोज पासवान, वार्ड सदस्य निरंजन पासवान द्वारा हाट परिसर में अवैध वसूली को लेकर दुकानदारों से मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि बीचबचाव करने पहुंचे ग्रामीणों को वार्ड सदस्य ने दांत से काट कर जख्मी कर दिया। ग्रामीणों और दुकानदारों ने बैठककर रंगदारी वसूली का विरोध किया। इसकी अध्यक्षता गझंडा पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:03 PM (IST)
        

मदरसा शिक्षकों को वेतन मिलने की उम्मीद जगी

गोड्डा : गत 21 माह से बिना मानदेय के काम कर रहे मदरसा शिक्षकों को बकाया भुगतान की उम्मीद जग गयी है। सरकार ने इन मदरसों का ऑडिट कराने का निर्णय लिया है। रांची स्थित जिला स्कूल में चार और पांच अगस्त को ऑडिट किया जाएगा। इसमें भाग नहीं लेने वाले मदरसों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। मदरसों का ऑडिट कराने के मुद्दे पर माध्यमिक शिक्षा, रांची के निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेजा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

मंत्री ने पकड़ा अभियंता का कॉलर

26 जीओडी 24 - भड़के अधिकारी, मंत्री की निंदा संवाद सूत्र, ललमटिया (गोड्डा) : शनिवार को लोहंडिया बाजार डायवर्सन के पास राज्य के आपूर्ति मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने ईसीएल के राजमहल एरिया इंजीनियर का कॉलर पकड़ उनके साथ बदसलूकी की। ऑफिसर्स एसोसिएशन ने बैठक कर मंत्री की इस हरकत की कड़े शब्दों में निंदा की है। बताया जाता है कि मंत्री लोहंडिया बाजार से होकर गुजर रहे थे। तभी डाइवर्सन के पास उन्हें जाम मिल ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें