Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

दंगल में पहलवानों ने दिखाई ताकत

बलबड्डा (गोड्डा): रामनवमी के शुभ अवसर पर शनिवार को सुखाड़ी में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बनारस, बक्सर, रांची, गुमला के महिला व पुरुष पहलवानों ने अपनी जोर आजमाईश की। दंगल का उद्घाटन सीआइएसएफ के असिस्टेंट कमांडेट प्रदीप साह ने किया। इस दौरान सोनम कुमारी व सुमित्रा बानरा के बीच हुई दंगल में सोनम कुमारी विजयी रही। जबकि कश्मीर के पहलवान सीआइएसएफ के जवान राकेश व बिहार के ललन पहलवान क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

चैती पूजा आर्केस्ट्रा में जमकर चला लात-घूंसा

जागरण संवाददाता, गोड्डा : चैती दुर्गापूजा और रामनवमी के अवसर पर गुलजार बाग हटिया दुर्गा पूजा समिति द्वारा शुक्रवार की देर शाम आर्केस्ट्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में लोगों का मनोरंजन करने के लिए पश्चिम बंगाल से डांसर बालाओं को भी बुलाया गया था। लेकिन देर रात डांसर बालाओं के ऊपर रुपये लुटाने को लेकर आयोजन समिति सदस्यों एवं पदाधिकारियों के बीच विवाद हो गया और जमकर लात और घूंसे चले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

बसंतराय (गोड्डा): थाना क्षेत्र के जहाजकित्ता गांव के नसीम की हत्या पर शनिवार को सुबह पांच से दिन के एक बजे तक गोड्डा-बसंतरायमुख्य मार्ग को जाम कर दिया था। मौके पर पहुंची बसंतराय पुलिस को नोंकझोक के साथ दौड़ाकर भगा दिया गया। मोहम्मद नसीम की बीते 26 मार्च को अपहरण कर हत्या कर दिया गया था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हत्या के बाद जब लाश पोस्टमार्टम कराकर भागलपुर से वापस घर लाया गया तो इसीक्रम में कई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

कुआं में डूबने से अधेड़ की मौत

पोड़ैयाहाट (गोड्डा): थाना क्षेत्र के कठौन गांव के 48 वर्षीय परमेश्वर साह की मौत कुंआ में डूबने से हो गयी। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि वह बुधवार की रात से ही लापता था। गुरूवार को दिनभर उसकी खोज की गयी। घर के बगल के कुंआ में उसकी लाश पड़ी मिली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना को दी। शाम हो जाने के कारण कुंआ से लाश को नहीं निकाला जा सका। शुक्रवार को पुलिस की मौजूदगी में कुंआ से लाश निकाला गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

370 एकड़ पर ईसीएल का अवैध कब्जा

गोड्डा : सरकारी जमीन पर गरीबों व आम लोगों की ओर से अतिक्रमण करने अथवा अवैध कब्जा करने के मामले सामने आते रहते हैं। लेकिन यदि यह काम कोई सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी कंपनी करे तो आश्चर्य होना लाजमी है। ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला गोड्डा में प्रकाश में आया है। जिले के ललमटिया क्षेत्र में कोयला उत्खनन का कार्य कर रही कोल इंडिया की इकाई ईस्टर्न कोल फिल्ड लिमिटेड (ईसीएल) ने सरकार की 370 एकड़ जमीन पर अवैध कब्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

ट्रक लूटकांड में चार गिरफ्तार

बोआरीजोर/गोड्डा : 19 मार्च को गोड्डा और साहिबगंज के सीमा क्षेत्र पर पांच ट्रकों से हुई लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा करने में सफलता पाई है। पुलिस ने इस मामले के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो मोबाइल फोन और व 20500 रुपये नगद भी बरामद किए हैं। पुलिस गिरफ्त में आए लूटेरों में रियाज अंसारी, मजबूल अंसारी साकिन जामुझरना, रफीक अंसारी बड़ा बोआरीजोर और गफार अंसारी मानिकपुर का रहनेवाला है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

5.40 करोड़ में बनेगा क्षतिग्रस्त हरना पुल

गोड्डा : गोड्डा-मैहरमां के बीच एनएच-133 पर क्षतिग्रस्त हरना नदी पर नए पुल निर्माण की स्वीकृति मिल गयी है। पुल निर्माण के लिए राशि का भी आवंटन कर दिया गया है। 5.40 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण किया जाएगा। विभाग की ओर से अगले माह निविदा निकालने की प्रक्रिया पुरी कर पुल व डायवर्सन का निर्माण कार्य शुरू करने की संभावना है। यह स्वीकृति केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय द्वारा दी गयी है। इसके अलावा प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

चुनाव में ड्यूटी न करने वालों पर प्राथमिकी

गोड्डा : विधानसभा चुनाव में कार्य नहीं करने वाले जिले के 27 कर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश उपायुक्त राजेश कुमार ने दिए है। उपायुक्त ने बताया की चुनाव कार्य में भाग लेने वाले कर्मियों की सूची तकरीबन एक माह पूर्व ही निर्धारित की जाती है। साथ ही किसी प्रकार की परेशानी व बीमारी होने पर भी इसकी सूचना देने का प्रावधान है। लेकिन 27 कर्मीयों ने बगैर सूचना के ही चुनाव कार्य में भाग नहीं लिया। इनमें 19 शिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

वंशावली का खेल, कई पास तो कुछ फेल

बलवंत कुमार, गोड्डा : संताल परगना को वैसे भी काफी पिछड़ा माना जाता है। यहां के लोगों के पास जमीन तो है लेकिन सिंचाई सुविधाओं के अभाव में वह भी किसी काम की नहीं। ऐसे में कोल इंडिया की इकाई ईस्टर्न कोल फिल्ड लिमिटेड यानी ईसीएल द्वारा उत्खनन किए जाने से यह जमीन बहुमूल्य बन गयी है। लेकिन इस बहुमूल्य धन पर भी गलत वंशावली बनाकर धोखेबाजों द्वारा ईसीएल में नौकरी किया जा रहा है। नतीजतन असली हकदार आज भी चो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

छोटी खबर......

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत पोड़ैयाहाट : देवढाड़ थाना क्षेत्र के गोड्डा-रामगढ़ मुख्य मार्ग पर बाराबांझी के पास सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार रामगढ़ के सोनाबाद का बबलू मुर्मू गोड्डा की ओर आ रहा था। बाराबांझी मोड़ पर वाहन चालक ने संतुलन खो दिया और बाइक पेड़ से टकरा गयी। इस घटना में उसकी मौके पर ही हो गयी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

स्कूल से 50 किमी दूर पोशाक का ऑडर

जागरण संवाददाता, गोड्डा : सरकारी स्कूल के बच्चों को पोशाक देने के मामले में हो रही कमीशनखोरी पर उपायुक्त ने टेढ़ी नजर कर दी है। डीसी राजेश कुमार शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि स्कूल के आसपास में ही पोशाक का ऑडर देना है न कि 50 किमी दूर तक। उन्होंने अखबार में प्रकाशित उस मामले पर संज्ञान लिया है जिसमें यह बताया गया था कि ठाकुरगंगटी, मेहरमा आदि के स्कूलों के पोशाक का ऑडर गोड्डा की दुकानों को दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

तोड़ा तार, रात भर बाधित रही बिजली

गोड्डा : मुफस्सिल थाना अंतर्गत हरना पुल के समीप बीती 33 हजार मेन लाइन का तार अज्ञात लोगों द्वारा तोड़ दिया गया। नतीजतन शहर में रात भर बिजली नहीं रही। बिजली विभाग को को अंदेशा है कि यह कार्य असमाजिक तत्वों का है। मामले को लेकर सहायक विद्युत अभियंता संजय कुमार ने मुफस्सिल थाना में अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने घटनास्थल से छड़ व रस्सी बरामद किया है। मंगलवार की रात करीब 7 बजे जिला मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

बस का सीसा तोड़ने पर सड़क जाम

पथरगामा (गोड्डा): वाहन का सीसा तोड़ने के विरोध में बस मालिक ने बुधवार को अपराह्न 5 बजे खैरबन्नी मोड़ के पास गोड्डा-महागामा मुख्य मार्ग को एक घंटा जाम कर दिया गया। थाना प्रभारी ने त्वरित कदम उठाते हुए जाम हटाया और बस को जब्त कर थाना लाया। जानकारी के अनुसार गोड्डा से बरहेट जा रही मां तारा मोटर्स के उपर खैरबन्नी मोड़ के पास एक युवक द्वारा पत्थर मारकर आगे का सीसा तोड़ दिया गया। सीसा टूटने के कारण कुछ सवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

सड़क निर्माण में अनियमितता पर कांग्रेसियों ने दिया धरना

ऊर्जानगर (गोड्डा): महागामा प्रखंड स्थित केचुआ चौक शिव मंदिर के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को एक दिवसीय धरना दिया। कांग्रेस का आरोप है कि केचुवा चौक से गंगासागर मोड़ तक सड़क का नवीनीकरण कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं है। इसका निर्माण प्राक्कलन के अनुरूप किया जाए। निर्माण में प्रयोग किए गए सामग्री का लैब टेस्ट कराया जाए। नहीं तो इसके लिए आंदोलन किया जाएगा। पार्टी के जिला सचिव राजीव रंजन, नीरज चौर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

मांगों के लिए ऑटो चालकों ने की हड़ताल

गोड्डा : झारखंड प्रदेश डीजल ऑटो चालक महासंघ के बैनर तले तीन सूत्रीय मांगों को लेकर शहर के सभी आटो चालकों ने मंगलवार को हड़ताल किया। इस दौरान सरकारी बस डिपो के समीप ऑटो खड़ी कर चालकों ने प्रदर्शन किया। तत्पश्चात नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को मांगपत्र सौंपा गया। जिला संरक्षक अरूण सहाय ने कहा कि ऑटो चालकों के साथ आए दिन ज्यादती होती है। इसपर लगाम लगानी चाहिए। दिनभर मेहनत के बाद ये चालक दो जून की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

चाचा-चाची को किया अधमरा, रेफर

(गोड्डा): मेहरमा थाना क्षेत्र के वाजिदपुर गांव में बकरी चराने को लेकर भतीजे ने अपने चाचा और चाची को बुरी तरह बेरहमी से मारपीट कर अधमरा कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद भतीजा फरार हो गया। जबकि दोनों दंपतियों को बेहोशी हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने भागलपुर रेफर कर दिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि दो दिन पूर्व चाचा मनोज कुशव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

मिठाई दुकानों में लाखों की चोरी

गोड्डा : मुफस्सिल थाना अंतर्गत महागामा-गोड्डा मुख्यमार्ग पर दोमुंही कनभारा मोड़ के पास बीती रात अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर बहादुर साह के मिठाई दुकान में करीब डेढ़ लाख की समान चुरा ली। मामले को लेकर घरवालों के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात के करीब एक बजे चोर मुख्य दरवाजा का ताला तोड़कर दुकान व घर के अंदर घुसा। इसके बाद एक-एक कर चार ताला तोड़ा। व घर में रखे कीमत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

चूल्हे की चिंगारी से तीन घर राख

ठाकुरगंगटी (गोड्डा): थाना क्षेत्र के रहडबरिया गांव में बीती रात रफीक अंसारी के घर में चूल्हे से निकली चिंगारी से लगी आग में सामान जलकर राख हो गया। आग की लौ इतनी तेज थी कि रफीक अंसारी के साथ-साथ शेर मोहम्मद व इस्लाम के घर को भी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों द्वारा आग बुझाने का काफी प्रयास किया गया। लेकिन जब तक काबू पाते तब तक रफीक अंसारी के घर का सारा सामान रेडीमेड कपड़े का दुकान सहित खाद्यान, कपड़ा, ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

एम्स का डॉक्टर बन ठगा सात हजार

- रिश्तेदार की दुर्घटना की बात कह की ठगी संवाद सूत्र, गोड्डा : नगर थाना अंतर्गत सरकंडा मोहल्ले के निवासी राजीव रंजन प्रियदर्शी से सोमवार गलत फोनकर 7 हजार की ठगी कर ली गयी है। यही नहीं आरोपी ने 200 रुपये का रीचार्ज भी करा लिया। मामले को लेकर राजीव ने नगर थाना प्रभारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। थाना को दिए गए आवेदन में बताया गया है कि सोमवार की दोपहर राजीव को उसके फोन पर मोबाइल नंबर 84... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

ऑटो लूटकांड का मास्टरमाइंड समेत तीन धराया

गोड्डा : भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र में भाड़े पर ऑटो लेकर लूटने व ड्राइवर को अधमरा करने के मामले में नगर थाना पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक नकली पिस्टल, चार मोबाइल व मोटरसाइकिल नंबर-जेएच-05एएम-0997 को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी में मास्टर माइंड माली पलगंजिया का इम्तियाज, पोड़ैयाहाट का इमरान व तियोडीह का मजबूल अंसारी शामिल है। सभी की गिरफ्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें