Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

पशु व्यवसायी लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा

गोड्डा : महगामा थाना क्षेत्र के श्रीमतपुर एवं भांजपुर गांव के बीच पिछले 21 फरवरी को पशु व्यवसायी के साथ हुई लूटपाट कांड का खुलासा कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र ठाकुर ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि लूटकांड में शामिल पांच अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक पिस्टल, कारतूस एवं लूटी गयी 20 हजार रुपये की बरामदगी हुई ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:36 AM (IST)
        

टीबी-मधुमेह जांच के लिए उमड़े ग्रामीण

ठाकुरगंगटी : जागरण पहल के तत्वावधान में बुधवार को ठाकुर गंगटी प्रख्ाड के भगैया व उसके आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में टीबी मधुमेह के प्रति फैलाए जागरूकता अभियान के उपरांत गुरुवार को भगैया स्थित शिव मंदिर परिसर में जांच शिविर का आयोजन किया गया। जहां तीन सौ से अधिक ग्रामीणों के मधुमेह-टीबी की जांच की गयी। लोग सुबह से ही कतारबद्ध होकर लंबाई, वजन, ब्लड-प्रेशर और खून जांच कराकर चिकित्सक से परामर्श लिए।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

एथलेटिक्स में राजमहल परियोजना का दबदबा

ललमटिया : कोल इंडिया द्वारा एनसीएल के निगाही परियोजना में आयोजित 24वीं अंतर कंपनी एथलेटिक्स प्रतियोगिता में एक बार फिर से राजमहल एरिया की महिलाओं ने बाजी मारी है। मध्य प्रदेश में आयोजित इस प्रतियोगिता में ईसीएल की इकाई राजमहल एरिया की प्रभा लकड़ा ने अपना दबदबा कायम रखते हुए लंबी कूद प्रतियोगिता में पूरे कोल इंडिया में पहला स्थान प्राप्त कर ईसीएल का नाम रोशन किया है। सावित्री मरांडी ने हैमर थ्रो प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

ग्रामीणों की दूर हुई टीबी-मधुमेह संबंधी जिज्ञासा

ठाकुरगंगटी : जागरण पहल, दैनिक जागरण, द यूनियन व राज्य स्वास्थ्य समिति के संयुक्त तत्वावधान में टीबी-मधुमेह के रोकथाम के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान बुधवार को ठाकुरगंगटी प्रखंड के भगैया, विशनपुर, कौडी खुटहरी, गोदरा आदि ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया गया। दैनिक जागरण में प्रकाशित जानकारी के आधार पर लोग आइईसी वैन के रुकते ही लोग उसके आसपास जमा होकर रेडियो, जिंगल व चलचित्र के माध्यम टीबी-मधुमेह की जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

ग्राहक भड़काने पर भिड़े सगे भाई

गोड्डा : मस्जिद चौक स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स का धंधा करने वाले दो सगे भाइयों के बीच बुधवार को ग्राहक भड़काने की बात पर जमकर मारपीट हो गयी। दोनों ने एक दूसरे पर कैची से प्रहार किया। इस दौरान दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल भाइयों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। बड़ा भाई इबरार आलम ने बताया कि ग्राहक कुछ सामान खरीदने उसके दुकान पर पहुंचा था। इसी बीच बगलगीर छोटे भाई ने ग्राहकों को कम दाम में स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

किशोर की मौत पर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

ठाकुरगंगटी : थाना क्षेत्र के महुआरा गांव में बुधवार को सवारी गाड़ी के ठोकर से महुआरा गांव के 18 वर्षीय कृष्णा मंडल की मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गयी। कृष्णा मंडल अपने घर से महुआरा गांव के बाहर मैदान पर जा रहा था। तभी पीछे से आ रही सवारी गाड़ी ने पहले उसे ठोकर मारी, इसे बाद गाड़ी ने आगे में साइकिल से जा रहा बभनिया गांव निवासी 23 वर्षीय प्रदीप कुमार महतो को भी ठोकर मार दिया। इस दौरान प्रदीप गंभीर रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

एसडीओ ने शिविर लगाकर सुनीं समस्याएं

बोआरीजोर : अनुमंडल पदाधिकारी गोरांग महतो ने बुधवार को प्रखंड स्थित बोआरीजोर डाक बंगला में शिविर लगाकर 13 प्रधानों के बीच चल रहे विवाद की सुनवाई की और सात वादों का निष्पादन भी किया। इस दौरान बेहराचक, वनगामा, दहलंगी, डुमरकोल, मुंगरा, छोटा कदमपुर, विशनपुर का निपटारा किया। एसडीओ श्री महतो ने कहा कि अब लोगों को अनुमंडल का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। जरूरत पड़ने पर प्रखंड में ही कैंप आयोजित किया जाएगा। बाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:09 AM (IST)
        

पूर्व विधायक ने हड़ताल कर परियोजना अधिकारियों को चेताया

ललमटिया : झारखंड मजदूर कल्याण संघ के बैनर तले सोमवार से शुरू हुआ सामूहिक धरना कार्यक्रम तीसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को परियोजना की ओर से कार्मिक विभाग के अधिकारी वाईएस राव यादव धरना स्थल पर पहुंच कर उन्हें वार्ता के लिए आमंत्रित किया। केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक राजेश रंजन ने कहा कि राजमहल परियोजना के अंतर्गत कार्यरत श्रमिकों, स्थानीय बेरोजगार नवयुवकों व स्थानीय जनसमस्याओं को लेकर वे हमे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:09 AM (IST)
        

'पहल' जांच शिविर में 300 ने करायी जांच

ठाकुरगंगटी : टीबी-मधुमेह पर नियंत्रण को लेकर दैनिक जागरण पहल व व‌र्ल्ड डायबिटीज फाउंडेशन डेनमॉर्क दॉ यूनियन एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के संयुक्त तत्वावधान में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को प्रखंड के चांदा हाईस्कूल प्रागंण में निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में तकरीबन 300 महिला-पुरुषोंने जांच करायी। जागरण पहल की ओर से कराए गए जागरूकता अभियान के कारण आस-पास क्षेत्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:16 AM (IST)
        

सुरेंद्र हत्याकांड में चार पर प्राथमिकी

बसंतराय : थाना क्षेत्र के डेरमा गांव के निवासी बिंदेश्वरी यादव के पुत्र सुरेंद्र यादव की हत्या को लेकर पुलिस ने चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है। बिंदेश्वरी यादव के बयान पर डेरमा गांव के बब्लू साह, गौरीशंकर साह, जहाजकित्ता गांव के मो. नसीम व मोहम्मद आलमगीर को अभियुक्त बनाया है। आरोप है कि इन लोगों ने साजिश कर सुरेंद्र को रेशम्मा गांव से बुलाकर गला दबाकर मार डाला। उसके बाद गला रेता गया। मंगलवार को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

24 घंटे में हो हत्याकांड का खुलासा

गोड्डा : बसंतराय थाना क्षेत्र के डेरमा गांव के सुरेंद्र यादव हत्याकांड में पुलिस की कार्यशैली पर पूर्व विधायक संजय प्रसाद यादव ने क्षोभ व्यक्त किया है। मामले को लेकर पूर्व विधायक मंगलवार को सदर अस्पताल पहुंचे और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के माध्यम से हत्या के कारणों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिले मे विधि-व्यवस्था चरमरा गई है। पुलिस-प्रशासन शिथिल हो चुकी है। गुंडे बदमासो का बोलबाला है। अपराधी दिन दह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

बदला नहीं गया ट्रांसफार्मर तो ग्रामीण करेंगे आंदोलन

पोड़ैयाहाट : गर्मी के दस्तक के साथ ही प्रखंड के भटौंधा गांव में बिजली की समस्या से लोगो को परेशान होना पड़ रहा है। यहां के 15 साल पुराने ट्रांसफार्मर की स्थिति जर्जर हो गयी है। जिससे बिजली आपूर्ति पूरे गांव में बाधित रहती है। बिजली की इस समस्या को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश गहराता जा रहा है। ग्रामीण मनोज कुमार गोस्वामी का कहना है कि कई बार विभाग को लिखकर दिया लेकिन आज तक ट्रांसफार्मर को नहीं बदला जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

किराए में कमी के लिए उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

महागामा : ममता वाहन किराए में कटौती को लेकर ममता वाहन संघ महागामा की ओर से मंगलवार को उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि गोड्डा के सभी ममता वाहन मालिकों द्वारा वाहन भाड़ा में कटौती किया गया है। जिससे ममता वाहन चलाना काफी मुश्किल हो गया है। वर्तमान में किसी भी क्षेत्र से गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहा गया कि कि पूर्व में गर्भवती म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

करंट से बिजली विभाग का कर्मी जख्मी

महागामा : गुरुवार को महागामा विद्युत सब स्टेशन में बिजली तार टूटकर गिरने और उसकी चपेट में आने से विभागीय कर्मचारी राजकिशोर सिंह बुरी तरह झुलस गए। उन्हें महागामा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बोकारो जेनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया। सुबह करीब 9.30 बजे राजकिशोर सिंह मिनी फीडर से पथरगामा का लाईन चालू कर रहे थे। लाइन चालू करते ही जंफर कट गया और वह तार सीधे रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:26 PM (IST)
        

फिर शुरू हुई अवैध खदानें

पोडैयाहाट : सुंदरपहाड़ी प्रखंड में अवैध कोयला के खनन एक बार फिर से आरंभ हो गया है। खनन विभाग और प्रशासन के पास इन खदानों की भराई को लेकर मुक्कमल व्यवस्था नहीं होने के कारण कोयला के अवैध कारोबारियों को इसका लाभ मिल रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा अवैध कोयला कारोबार पर रोक लगाने संबंधी आदेश यहां हवा-हवाई साबित हो रहा है। सुंदरपाहाड़ी पुलिस, एसएसबी जवान, खनन विभाग एवं वन विभाग ने गत 20 और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:21 PM (IST)
        

जिले में दाल-भात योजना का शुभारंभ

गोड्डा : पिछले एक साल से बंद पड़ी मुख्यमंत्री दाल-भात योजना गोड्डा जिले में आरंभ हो गयी है। शहर के चारों केंद्रों पर योजना का शुभारंभ एक साथ किया गया है। इनमें सदर अस्पताल के पास, गोड्डा हटिया, मिशन मोड़ और प्रखंड कार्यालय के पुराने केंद्रों पर ही योजना शुरू हुई है। इस योजना के शुरू होने से गरीबों एवं रिक्शा चालकों ने राहत की सांस ली है और अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। गोड्डा हटिया में केंद्र के शुभारंभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

यहां जलदेवता की भक्ति कर रही नारीशक्ति!

गोड्डा : तेजी से होता गांवों का शहरीकरण और भूजल के बेहिसाब दोहन से जलसंकट गहराता जा रहा है। शहरों में नदियां नाला बनती जा रही हैं, तो गांवों और जंगलों में पेड़ों की अंधाधुंध कटाई ने भी जलस्रोत पर असर डाला है। इसके बावजूद गोड्डा के आदिवासी बहुल इलाकों में जलसंरक्षण के प्रति जगी चेतना बहुत कुछ सोचने को विवश करती है। यहां जलसंरक्षण को लेकर नारीशक्ति ने एक-दो नहीं बल्कि 139 तालाब का निर्माण कर एक नए ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:58 PM (IST)
        

वेतन के लिए आंदोलन करेंगे पंचायत सचिव

संस, गोड्डा : झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ जिला इकाई की बैठक बुधवार को मुख्य चौक स्थित कलेक्ट्रट क्लब में आयोजित की गई। जहां उपायुक्त द्वारा वेतन पर रोक लगाए जाने को लेकर आक्रोश प्रकट किया गया। अध्यक्षता कर रहे संघ के जिला मंत्री ललन ठाकुर ने कहा की जिले के कई प्रखंड मे पंचायत सचिव का वेतन पिछले छह माह से अधिक समय से बंद है। वेतन के अभाव मे कर्मियों की आर्थिक स्थिति बदहाल हो चूकी है। परिवारों का ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:50 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण के खिलाफ दिया धरना

गोड्डा, जागरण टीम : झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भूमि अधिग्रहण अधिनियम, स्थानीय नीति लागू करने व झारखंड आंदोलनकारियों को पेंशन देने समेत सात सूत्री मांग को लेकर बुधवार को प्रखंडवार धरना प्रदर्शन किया। जिले के सभी नौ प्रखंड में आयोजित धरना प्रदर्शन के बाद नेताओं ने बीडीओ को ज्ञापन देकर मांगें पूरी करने की बात कही। गोड्डा : प्रखंड कार्यालय के समझ आयोजित धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए झामुमो नेता रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:49 AM (IST)
        

ईसीएल खदान से डीजल चोरी का प्रयास विफल

संस, ललमटिया : गुरुवार की अहले सुबह तीन बजे राजमहल परियोजना के खदान क्षेत्र में बेखौफ चोरों के डंपर से डीजल निकालने का एक मामला प्रकाश में आया है। रात में परियोजना के डीप माइंस एरिया में डंपर संख्या पीटी-330 से निकाले जा रहे डीजल के प्रयास उस समय विफल हो गया जब एक अन्य गिरोह से आपस में कहा सूनी हो गयी। मामले में एक बोलेरो पीक अप वाहन समेत 9 गैलन डीजल बरामद किया गया है। हालांकि मामले को लेकर अब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें