Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

पहले आमरण अनशन अब आत्मदाह की चेतावनी

मेहरमा : ऐतिहासिक मेहरमा मेला मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए एक बार फिर प्रशासनिक उलझन में फंस गया है। लगातार मिलने आश्वासन कोरा साबित होने के कारण मेहरमा व बनौधा के ग्रामीणों के बीच प्रशासन के प्रति आक्रोश गहराने लगा है। सत्यवादी संघर्ष समिति के अध्यक्ष अनिरूद्ध कुमार अनुज ने बताया कि 52 बीघा मेला मैदान को अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए 21 जून को प्रखंड कार्यालय के समक्ष मेहरमा व बनौधा के ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:00 PM (IST)
        

टीका सुरक्षित रखना आवश्यक:सीएस

गोड्डा : टीकाकरण के लिए दी जाने वाली दवा को सुरक्षित रखने के उपायों को लेकर मंगलवार को आरसीएच कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गयी। जहां जिले भर के कोल्ड चेन कर्मी मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता कर रहे सिविल सर्जन डॉ. पीके शाही ने मातृ शिशु मृत्यु दर को कम करने के लिए टीकाकरण को जरूरी बताया और कहा कि दवा को सुरक्षित रखना भी जरुरी है। टीकाकरण में दी जाने वाली दवा को रखने के लिए एक निश्चित तापमान की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने रोका बालू का अवैध उठाव

गोड्डा : अवैध बालू उठाव पर विभाग व पुलिस की निष्क्रियता से त्रस्त ग्रामीण खुद ही अब अवैध कारोबार के खिलाफ खड़े हो गए हैं। पथरगामा थाना अंतर्गत कोरका घाट से बालू माफिया द्वारा किये जा रहे अवैध बालू उठाव को ग्रामीणों ने रोक दिया। पुलिस व रसूकदारों से मिलकर अवैध उठाव कर रहे लोगों को पहले ग्रामीणों ने मना किया। लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा। सोमवार की शाम पुलिस संरक्षण में जब बालू माफिया ने बालू उठाव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

100 ट्रक छोड़कर भागे चालक

गोड्डा : खनन विभाग द्वारा सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह तक की गयी छापामारी में पत्थर व चिप्स के अवैध परिवहन का बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस बल के साथ की गयी छापामारी में रात जब मुफस्सिल के महागामा-गोड्डा मुख्य मार्ग पर दोमुंही के पास पत्थर व चिप्स से ओवर लोड वाहन की जांच की गयी तो तीन ट्रक पर क्षमता से अधिक पत्थर व चिप्स लदा मिला। विभागीय कार्रवाई देख कतार में लगे करीब सौ से अधिक ट्रक के चालक गाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

एएमपीएल कार्यालय पर बम से हमला

ललमटिया: राजमहल परियोजना में उत्खनन का कार्य कर रही एक निजी कंपनी के कार्यालय पर बमबारी की गयी। अपराधियों ने एएमपीएल नामक कंपनी के कार्यालय पर सोमवार की देर रात बम से हमला किया। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। घटना स्थल से पुलिस ने एक जिंदा बम बरामद किया है। कंपनी की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि रात करीब 12 बजे कंपनी कार्यालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:45 PM (IST)
        

नगर पंचायत का कामकाज ठप

फेडरेशन के संरक्षक अरुण सहाय ने कहा कि नगर पंचायत सफाई कर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। विकास के नाम पर लाखों खर्च करती है लेकिन कर्मियों को वेतन ने दिया जा रहा है। इतना ही नहीं सफाई कर्मी का भी तबादला दूसरे जिले में किया जा रहा है। दुर्भावना से ग्रसित होकर बाल किशन मेहतर का तबादला मधुपुर कर दिया गया। जब कर्मी ही सुरक्षित नहीं हैं तो वह मन से कार्य कैसे करेंगे। आटो चालक स्टैंड की मांग लगा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

मानदेय नहीं मिलने से रोष

महागामा : रोजगार सेवकों एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं ने दस माह से बकाया मानदेय का भुगतान ईद पूर्व करने की मांग उपायुक्त से की है। नईम, पुस्तक अंसारी, शमीम अख्तर, अकील अहमद, अखिलेश कुमारी सिन्हा, बासुकी प्रासाद साह, सहित दर्जनों ने कहा कि मानदेय नहीं मिलने से परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है। सेविकाओं का कहना है कि मानदेय बहुत कम मिलता है और वह भी समय पर नहीं। साक्षर भरत अभियान के तहत बहाल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:58 PM (IST)
        

124 लक्ष्मी बनीं प्रशासन की लाडली

पोड़ैयाहाट : मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना के लाभुकों के बीच मंगलवार को प्रखंड परिसर स्थित सभा मंडप में प्रमाण पत्र वितरित किया गया। बीडीओ कुमार अभिषेक सिंह ने कहा कि बेटियों के बारे में समाज में नकारात्मक सोच, कन्या भ्रुण हत्या पर रोक, बालिका शिक्षा की कमजोर स्थिति, बेटियों का कम उम्र में शादी करने की समस्याओं का निराकरण हेतु मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना चलायी जा रही है। इससे काफी लोग लाभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

समाहरणालय पर सरकारी कर्मियों का धरना

गोड्डा : विभिन्न मांगों के समर्थन में झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला इकाई के सदस्यों ने सोमवार को समाहरणालय के मुख्य द्वार पर धरना दिया। मुख्य सचिव के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। धरना का नेतृत्व जिला मंत्री अमरनाथ पाठक ने किया। कहा कि कई वर्ष पूर्व राज्य सरकार व महासंघ के साथ समझौता हुआ था। जहां वेतनमान निर्धारण के साथ-साथ भत्ता निर्धारण को लेकर राजस्व परिषद सदस्य की अध्यक्षता में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

23 को गोड्डा पहुंचेगी गंगा जागरण यात्रा

गोड्डा : गंगा को निर्मल बनाने को लिए गंगोत्री से आरंभ हुई गंगा जागरण यात्रा 23 जुलाई (बुधवार) को गोड्डा पहुंचेगी। यह यात्रा भागलपुर से गोड्डा आएगी। इस यात्रा के स्वागत को लेकर गोड्डा वासियों ने पूरी तैयारी की है। गोड्डा शहर के कारगिल मुख्य चौक पर गंगोत्री से लाए जा रहे जल कलश की आरती एवं पूजा की जाएगी। इसके बाद इसी दिन यह यात्रा गाधी ग्राम, पथरगामा, मोहनपुर होते हुए महगामा पहुंचेगी। यहां यात्रा का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:06 PM (IST)
        

ट्रक व बाइक में टक्कर, दो जख्मी

संसू, पथरगामा : पथरगामा थानान्तर्गत महुआसोल लाइन होटल के समीप रविवार देर शाम ट्रक और बाइक में भिड़ंत हो गयी। इस हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल हो सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद भागलपुर रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार बाबूपुर निवासी अरविंद दर्वे अपने साला किशोर राय के साथ बाइक से अपनी ससुराल भेड़ा जा रहे थे। सामने से आ रही ट्रक से उनकी बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 05:58 PM (IST)
        

बारिश से खिली किसानों की बांछें

मेहरमा : गत एक सप्ताह से क्षेत्र में हो रही अच्छी बारिश से किसानों की बाछें खिल गयी हैं। किसान धान को रोपनी में जुट गए हैं। सरकारी आंकड़े के मुताबिक क्षेत्र में अबतक 20 से 25 फीसद रोपनी हुई है। सरकार द्वारा अनुदानित दर पर हाइब्रिड धान बीज समय पर पर मुहैया नहीं कराने से कई खेत में पौधा रोपनी लायक नहीं हुआ है। किसानों ने कहा कि यदि सरकार ने समय पर बीज उपलब्ध करा दिया होता तो रोपनी में दिक्कत नहीं आत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 05:54 PM (IST)
        

आंदोलन की तैयारी में प्रेरक

ठाकुर गंगटी : उत्क्रमित उच्च विद्यालय ठाकुर गंगटी में रविवार को साक्षरता प्रेरक संघ की बैठक प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में हुई। बैठक में 26 माह से लंबित मानदेय की मांग के विषय में आंदोलन करने पर विचार-विमर्श किया गया। संघ जिलाध्यक्ष रामरंजन कुमार ने बताया कि राज्य में तीन साल से सभी लोक शिक्षा केन्द्र के प्रेरक सरकार व प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दिए गए कार्यों को करते आ रहे हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:03 PM (IST)
        

भारी वाहनों से एनएच के दो पुल क्षतिग्रस्त

गोड्डा/पथरगामा : पीरपैंती-गोड्डा मुख्य मार्ग एनएच-133 पर पथरगामा एवं पोड़ैयाहाट के पास भारी वाहन के परिचालन के कारण पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस संबंध में राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल देवघर ने पथरगामा के सापिन नदी पर पुल क्षतिग्रस्त होने से संबंधित बोर्ड लगा दिया कि दस टन से अधिक का भार लेकर जाने वाले पुल से नहंी जा सकते हैं। आदेश के बावजूद भी इस रास्ते से भारी वाहनों का आवागमन जारी है। भागलपुर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

बसंतराय तालाब का होगा जीर्णोद्धार

बसंतराय : पर्यटन स्थल का दर्जा प्राप्त बसंतराय तालाब का जीर्णोद्धार का सपना अब साकार होने वाला है। इसके लिए सांसद निशिकांत दुबे प्रयासरत हैं। कार्य को जल्द शुरू कराने को लेकर रविवार को भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने परिमल ठाकुर की अगुवाई मे तालाब का निरीक्षण कर स्थानीय लोगों से जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि यह तालाब इस क्षेत्र की आध्यात्मिक व श्रद्धा से जुड़ा हुआ है। प्रतिवर्ष 13 अप्रैल को यहां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

महंगाई के विरोध में माले का प्रदर्शन

मेहरमा: बढ़ती महंगाई के खिलाफ रविवार को माकपा नेताओं ने प्रखंड के सिदो-कान्हू चौक पर एक नुक्कड़ सभा का आयोजन कर प्रदर्शन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए पार्टी नेता सह जिला परिषद उपाध्यक्ष अशोक साह ने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के पूर्व देश की जनता से वादा किया था कि उनकी सरकार बनी तो महंगाई पर रोक लगेगी। परंतु ऐसा कुछ नही हुआ। सत्ता में आते हीं मंहगाई आसमान छूने लगी। इससे गरीब, किसान व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:24 PM (IST)
        

महाजनों की शरण में 75 चौकीदार

महागामा : महागामा तथा हनवारा थाना मे कार्यरत 75 ग्रामीण पुलिस को पिछले पांच माह से वेतन नहीं मिला है। इसके कारण सभी के लिए परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। चौकीदार संघ के सचिव मानिक चंद्र ने बताया कि हम वेतन नही मिलने से महाजनों के पास जाना पड़ रहा है स्कूल में बच्चों की फीस जमा नही कर पा रहे हैं। विभाग की लापरवाही के कारण का खमियाजा चौकीदारों को उठाना पड़ रहा है। संघ ने जिला प्रशासन से जल्द से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

कल से नगर पंचायत का चक्का जाम

गोड्डा : विभिन्न समस्याओं को लेकर आटो व फुटकर दुकानदार संघ की बैठक शहीद स्मारक परिसर में रविवार को हुई। संघ के संरक्षक अरूण सहाय की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई निर्णय लिए गए। संरक्षक ने कहा कि पिछले दिनों मान सम्मान की रक्षा व आटो स्टैंड की मांग को लेकर शहर में प्रदर्शन के बाद नगर पंचायत को मांग पत्र सौंपा। पदाधिकारियों ने यह आश्वासन दिया था कि एक दो दिनों में ही इस मुद्दे पर विचार कर समस्याओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

वर्षा ने दी राहत, पुल से आहत

मेहरमा : मानसून की दस्तक के साथ जहां किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे है। वही डोमनचक कस्बा मुख्य मार्ग पर बना पुल टूट जाने से लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। डोमनचक लेहरिया नदी में बने पुल का आधा भाग वर्षो पूर्व टूट चुका था। वहीं शेष भाग के बचे हुए हिस्से में लंबी दरारें स्पष्ट दिखाई दे रही है। नदी में दर्जनों बच्चे जान जोखिम में डाल कर कपड़े की साफ-सफाई व स्नान प्रतिदिन करते है। इस पुल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:27 PM (IST)
        

लीड : कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद पर रार

गोड्डा : नव मनोनीत जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपिका पांडेय सिंह के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज स्थानीय नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। मनोनयन की खिलाफत करते हुए पूर्व सांसद फुरकान अंसारी, विधायक राजेश रंजन व पूर्व जिलाध्यक्ष बिन्दु रानी मंडल ने खुलेआम अपना विरोध दर्ज कराते हुए मामले को दिल्ली तक पहुंचा दिया है। विरोध करने वाले नेताओं ने कांग्रेस के झारखंड प्रभारी बीके हरिप्रसाद के माध्यम से कांग्रेस अध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 05:11 PM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें