1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

60 प्रतिशत मतदाता जुड़े आधार से

(गोड्डा) : प्रखंड कार्यालय के सभाकक्ष में शुक्रवार को जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार ने क्षेत्र के विभिन्न मतदाता केंद्रों के बीएलओ के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। प्रखंड के निर्धारित मतदाता में से लगभग 60 प्रतिशत मतदाताओं का नाम ही आधार से जोड़ा गया है। शेष बचे 40 प्रतिशत मतदाताओं का नाम मतदाता सूची के साथ आधार संख्या व मोबाइल नंबर के साथ संयुक्त रूप से जल्द से जल्द जोड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:44 AM (IST)
        

हाथी के हमले से वृद्ध की मौत

(गोड्डा) : प्रखंड के डांडे घनश्यामपुर गांव में बीती रात झुंड से बिछुड़े हाथी ने जहां 70 वर्षीय सुधो मंडल को पटकर कर मार दिया। वही भटौंधा की 65 वर्षीय बिटिया सोरेन को घायल कर दिया। घटना के संबंध में बताया जाता है शुक्रवार की रात 11 बजे रात में गांव में एक हाथी घुस आया। सभी लोग हाथी को भगाने की कोशिश कर रहे थे। तभी सुधो मंडल अपने घर से निकल कर कुछ दूर जहां उसका बेटा अलग घर में रह रहा उसे हाथी से आगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:44 AM (IST)
        

35 करोड़ देने में आनाकानी कर रही ईसीएल

गोड्डा : जिला प्रशासन का 35 करोड़ रुपये देने में ईस्टर्न कोल फिल्ड लिमिटेड (ईसीएल) की राजमहल परियोजना आनाकानी कर रही है। इस राशि की वसूली को लेकर जिला प्रशासन गोड्डा की ओर से राज्य सरकार एवं संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजा जा चुका है। प्रशासन की ओर से ईसीएल प्रबंधन को नोटिस दिए जाने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। उल्लेखनीय है कि ईसीएल की राजमहल परियोजना ने कोयला उत्खनन के लिए व्यापक पैमाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:11 AM (IST)
        

मिट्टी धंसने से अधेड़ की मौत

(गोड्डा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के डेरमा गांव स्थित खट्टी नदी के शमशान के पास शनिवार की सुबह लाल मिट्टी की ढेर गिरने से वहां खुदाई करे रहे एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर पहुंचे ग्रामीणों ने किसी प्रकार से मृतक के शव को मिट्टी के ढेर से बाहर निकाला। घटना के संबंध में बताया जाता है कि धपरा पंचायत अंतर्गत धपनियां गांव के मृतक अब्दुल सत्तार (45)... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:11 AM (IST)
        

नवसृजित महागामा अनुमंडल में होगी 5.80 लाख आबादी

गोड्डा : जिले के नवसृजित महागामा अनुमंडल में जिले के 9 प्रखंड में चार प्रखंड शामिल होंगे। नये अनुमंडल में जिले की 2,10,187 हेक्टेयर भूमि में 71760 हेक्टेयर भूमि नए अनुमंडल में होंगी। जबकि 1311382 लाख आबादी में से 580764 आबादी नये अनुमंडल महागामा में शामिल होंगी। इस हिसाब से पुराना अनुमंडल गोड्डा का स्वरूप नये अनुमंडल से हमेशा ही बड़ा रहेगा। जहां शहरी आबादी का सवाल है गोड्डा अनुमंडल में 48669 आबादी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:11 AM (IST)
        

गांधीगिरि से पढ़ाया नियम का पाठ

गोड्डा : जिला पुलिस अब लोगों को कड़ाई के बजाए गांधीगिरि कर ट्राफिक नियम के पालन का प्रयास कर रही है। इसके तहत पहले फूल दिया था लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ अब नियम तोड़ने वालों को माला पहनाकर दोपहिया वाहन चलाने की नसीहत दी गई। शनिवार को एसडीपीओ राजेश कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी जीतवाहन उरांव निरीक्षक अरूण राय व प्रभारी थानेदार मनोहर करमाली के नेतृत्व में पुलिस बल के जवानों ने दोपहर के कड़ाके की धूप में शहर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:11 AM (IST)
        

ज्ञान-विद्वता सफल शिक्षक का आधार : निदेशक

गोड्डा : बेथल मिशन स्कूल में चल रहे छह दिवसीय शैक्षणिक कार्यशाला का शनिवार को समापन हो गया। अंतिम दिन कार्यशाला को संबोधित करते हुए स्कूल के निदेशक पी सोलोमन ने शिक्षक एवं शिक्षण पद्धति पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। सोलोमन ने कहा कि विद्यालय की शिक्षा पद्धति को पांच भाग में बांटा जा सकता है। एक सफल शिक्षक के लिए अलग-अलग आयु वर्ग के छात्रों के साथ विभिन्न तरीकों का अपना कर सफल हुआ जा सकता है। उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:10 AM (IST)
        

13 बीएलओ से मांगा गया स्पष्टीकरण

(गोड्डा) : खाद्य सुरक्षा अधिनियम तथा मतदाता शुद्धिकरण कार्यक्रम में लापरवाही बरतने वाले बूथ लेबल पदाधिकारी से प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय प्रकाश मरांडी ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण पूछा है। गौरतलब हो कि जिला आपूर्ति पदाधिकारी एबी खल्को द्वारा मंगलवार को बैठक बुलाई गयी थी। जिसमें खाद्य सुरक्षा अधिनियम व मतदाता शुद्धिकरण को लेकर समीक्षा की जानी थी। लेकिन निर्धारित बैठक में उपस्थित नहीं हुए थे। साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

युवक ने की आत्महत्या

(गोड्डा) : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के निजी सहायक रहे अरविंद झा के पुत्र निवास झा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना गुरुवार की सुबह नौ बजे की है। पुलिस ने शव को कब्जे में कर अंत परीक्षण के लिए भेज दिया है। मृतक महागामा के गांधी नगर में रहता था। परिजनों के अनुसार गुरुवार को सुबह निवास झा अचानक घर से बाहर निकले और बाहर से घर का दरवाजा बंद कर दिया। अपने आवासीय परिसर में लगे आम के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

पोड़ैयाहाट में बनेगा कृषि विश्वविद्यालय

गोड्डा : जिले में कृषि विश्वविद्यालय बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। जिला प्रशासन ने इस दिशा में पहल करते हुए पोड़ैयाहाट में जमीन चिन्हित कर लिया है। यहां 275 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है। इसमें 61 एकड़ रैयती और 213 एकड़ सरकारी जमीन है। उल्लेखनीय है कि चालू वित्तीय वर्ष के लिए केंद्र सरकार ने अपने बजट में झारखंड में एक कृषि विश्वविद्यालय बनाने पर अपनी सहमति दी थी। इसी कड़ी में राज्य सरकार एवं कृषि विभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

अस्पताल कर्मी के साथ मारपीट

गोड्डा : सदर अस्पताल में कार्यरत कर्मी सुनील ठाकुर के साथ बुधवार की रात मरीजों के परिजनों ने मारपीट की। सुनील ने बताया कि रात में छोटी-छोटी दुर्घटना के दो मामले आए। जिसपर इलाज में देरी का बहाना बनाकर बबलू सिंह नामक युवक ने उसके साथ मारपीट की। जबकि उनके मरीजों का इलाज कर दिया गया था। इधर प्रभारी थानेदार मनोहर करमाली ने अस्पताल जाकर पीड़ित सुनील से घटना के बारे में जानकारी ली। मौके पर सिविल सर्जन डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

ऑटो की ठोकर से दो युवक घायल

(गोड्डा) : मेहरमा-ललमटिया मुख्य मार्ग पर मेहरमा शिव मंदिर के निकट ऑटो की चपेट में आने से दो लोग घायल हो गए। ऑटो चालक ने हीं दोनो को अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनो खतरे से बाहर हैं। जानकारी के अनुसार सुरनी गांव के शिव नरायण मंडल अपने गांव जाने के लिए मेहरमा शिव मंदिर के निकट ऑटो पर सवार हो रहे थे कि पीछे से आ रही एक ऑटो जिसके किनारे वाली सिट पर बैठे अमौर गांव के बीरबल दास के पैर से उन्हें ठोकर लग गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

14 शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

(गोड्डा) : एसआरटी कॉलेज धमड़ी का शुक्रवार को सिदो-कान्हू विश्वविद्यालय, दुमका के उपकुलपति डॉ. सत्यनारायण मुंडा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कॉलेज के 14 शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। जिन पर कार्रवाई करते हुए उप कुलपति डॉ. मुंडा ने स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया है। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने उपस्थिति पंजी के अलावा भवन, प्रत्येक कक्षा, पुस्तकालय आदि का भी निरीक्षण किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

वेतन बढ़ोत्तरी पर मजदूर हुए एक

(गोड्डा) : गुरुवार को एक बार फिर आउटसोर्सिग के मजदूरों ने ईसीएल में उत्पादन कार्य रोक प्रदर्शन किया। बीएलए और सीआइएससी नामक आउटसोर्सिग के करीब 250 मजदूरों ने सुबह से ही उत्पादन कार्य ठप कर दिया और वेतन बढ़ोत्तरी की मांग करने लगे। पूरे प्रदर्शन कार्यक्रम का नेतृत्व राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के राजमहल प्रक्षेत्र अध्यक्ष सूर्या हांसदा कर रहे थे। मजदूरों ने आरोप लगाया कि हाई पावर कमेटी के निर्णय के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:18 AM (IST)
        

टै्रक्टर शोरूम में पांच लाख की चोरी

गोड्डा : नगर थाना अंतर्गत कझिया नदी पुल तट के पास शिवपुर मोहल्ले में बीती रात चोरों ने स्वराज शोरूम में 5.25 लाख नगद समेत एक लैपटॉप चुरा लिया। मामले को लेकर शोरूम के प्रबंधक दीपांकर सुमन ने नगर थाना में मामला दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार रात के वक्त चोर शोरूम के पीछे दक्षिणी छोर पर बने दरवाजे का शटर व ग्रिल तोड़कर घर के अंदर घुसे। इसके बाद उस रूम में गए जहां लाकर में रखे 5.25 लाख कैश पर हाथ स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:17 AM (IST)
        

गोबर फेंकने पर मारपीट, दो घायल

(गोड्डा) : थाना क्षेत्र अंतर्गत बुधासन गांव में गोबर फेंकने को लेकर दो पक्षों के बीच उत्पन्न विवाद में एक ही पक्ष के दो लोगों को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया है। परिजनों ने बेहोशी की हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। पीड़ित बिलाश यादव व योगेंद्र यादव ने बताया कि बुधवार की सुबह अपने जमीन पर गोबर फेंक रहे थे। इसी क्रम में गोतिया के लोगों में सोने लाल यादव, राजकुमार यादव व संज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:17 AM (IST)
        

महिला मुखिया के साथ बदसलूकी , मारपीट

(गोड्डा) : मेहरमा प्रखंड के सौरीचकला गांव में गुरुवार को स्थानीय मुखिया प्रियंका देवी के साथ एक नशेड़ी की ओर से बदसलूकी एवं मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। मारपीट करने वाले युवक को ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि मुखिया प्रियंका देवी की ओर से आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत थाने को नहीं दी गई है। बताया जाता है कि गुरुवार को सौरीचकला के ग्रामीण, स्थानीय मिशन के फॉदर और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:17 AM (IST)
        

दुमका का घेराव करेंगे प्रशिक्षक

(गोड्डा) : झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित इंटर परीक्षा 2015 के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का पारिश्रमिक नहीं मिलने से आक्रोशित प्रशिक्षकों ने शाखा कार्यालय दुमका का घेराव करने का निर्णय लिया है। स्थानीय एसएम इंटर कॉलेज में बैठक आयोजित किया गया। परीक्षक राजकिशोर प्रसाद, निर्मल कुमार आदि ने बताया कि विज्ञान संकाय का मूल्यांकन कार्य डेढ़ माह पूर्व ही समाप्त हो गया है। परीक्षाफल भी प्रकाशित हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:46 AM (IST)
        

गांव के 50 एपीएल को मिलेगी अटल ज्योति

गोड्डा : गांव को बिजली उपलब्ध कराने को लेकर केंद्र सरकार के द्वारा अटल ज्योति विद्युतीकरण योजना गोड्डा जिले में आरंभ हो गई है। इस योजना का क्रियान्वयन विधायक स्तर से किया जाना है। ऐसे में पोड़ैयाहाट से झारखंड विकास मोर्चा के विधायक प्रदीप यादव ने अपने विधान सभा क्षेत्र में इस योजना को मूर्त रूप देने की कार्रवाही शुरू कर दी है। विधायक प्रदीप यादव ने बताया कि योजना के तहत पूरे विधानसभा क्षेत्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 AM (IST)
        

मरहम लगाकर ईसीएल दे रही जख्म

गोड्डा : ईस्टर्न कोलफिल्ड लिमिटेड (ईसीएल) की राजमहल परियोजना में प्रबंधन एवं स्थानीय ग्रामीणों के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। खदान क्षेत्र में तीन असंगठित मजदूरों के दुर्घटना में हुई मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि राजमहल परियोजना प्रबंधन ने गडे़ मुर्दे को बाहर निकाल कर विवाद शुरू कर दिया। मामल जब तूल पकड़ा तो ईसीएल की राजमहल परियोजना प्रबंधन ने अपनी गलती मानी और मामला शांत ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 AM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें