गोड्डा

  • शॉट सर्किट से दो घर जले

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:04 AM (IST)

    हनवारा, गोड्डा : हनवारा क्षेत्र अंतर्गत रामकोल पंचायत के नारायणपुर गांव में शॉट सर्किट से सुबह पांच बजे आग लग गई। अगलगी से नसीर आलम और असलम आलम का घर जलकर राख हो गया। आगलगी के कारण दोनों घरों में रखा सारा सामान जल गया। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। ग्रामीणों ने बगल के पोखर में पं¨पग सेट से पानी निकालकर आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना मिलने पर प्रमुख यूनूस मौके पर पहुंचे और अग्निपीड़ितो... और पढ़ें »

  • कार पलटने से वृद्ध की मौत, तीन घायल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:04 AM (IST)

    ऊर्जानगर, गोड्डा : महागामा थाना क्षेत्र के दीयाजोरी के पास महागामा-पीरपैती मुख्य मार्ग पर गुरुवार को मारुति वैन पलटने से एक की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। घटना के बारे में बताया गया कि बुधवार की रात करीब आठ बजे ककना नेपुरा से बारात के लिए ये लोग मेहरमा थाना क्षेत्र के बुधासन गए थे। वही शादी संपन्न होने के बाद गुरुवार को सुबह करीब 4 बजे वहां से लौट रहे थे। महागामा-पीरपैती सड़क के पास गाड़ी का संत... और पढ़ें »

  • जयंती पर याद किए गए रघुनाथ मुर्मू

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:04 AM (IST)

    बोआरीजोर, गोड्डा : प्रखंड स्थित प्रशिक्षण भवन में गुरुवार को आदिवासी भाषा ओलचिकि लिपि के जनक रघुनाथ मुर्मू के जन्म दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय प्रकाश मरांडी, जिला परिषद सदस्य बाबूलाल मरांडी ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। हमारा राज सेवा संस्थान के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर प्रमुख चंदर हांसदा ने कहा कि इस कार्यशाला के द्वारा ओलचिकि ... और पढ़ें »

  • ऑटो पलटने से यात्री घायल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:04 AM (IST)

    गोड्डा : नगर थाना क्षेत्र के रामगढ़ रोड स्थित डीएफओ कार्यालय के पास ऑटो पलटने से यात्री प्रमोद मिश्रा (48) गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल लाया गया। बताया जाता है कि बिहार राज्य के बांका जिला के खड़हरा गांव निवासी प्रमोद मिश्रा अपने गांव से हंसडीहा निजी कार्य से आए थे। वहां से लौटने के क्रम में वह ऑटो पर सवार हुए। वहां से लौटने क्रम में डीएफओ कार्यालय ... और पढ़ें »

  • तीन दिन तक छाये रहेंगे बादल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:04 AM (IST)

    गोड्डा : गोड्डा सहित संतालपरगना के अन्य हिस्से में अगले तीन दिनों तक आकाश में बादल छाये रहेंगे। लोगों को भीषण गर्मी के साथ ही गर्म हवा से आंशिक राहत मिलेगी। लेकिन गर्मी का दौर जारी रहेगा। मौसम केंद्र रांची के वैज्ञानिक रतन कुमार महतो ने बताया कि गांगेय क्षेत्र में कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। इस कारण आकाश में बादल छाये रहेंगे। इसके साथ ही कई हिस्से में गर्जन से वर्षा की संभावना बनी हुई है। बताया... और पढ़ें »

  • शॉट सर्किट से समाहरणायल में लगी आग

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:04 AM (IST)

    गोड्डा : गोड्डा समाहरणालय में गुरुवार को एक बड़ा हादसा टल गया। समाहरणालय कर्मचारियों की तेजी से समाहरणालय में लगी आग पर तत्काल काबू कर लिया गया। इस घटना में बहुत नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन समाहरणालय की आग से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई खामियां भी उजागर हुई हैं। गुरुवार की दोपहर उपायुक्त कार्यालय से सटे एनआइसी विभाग के सामने रखे सीपीयू में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। आग लगते ही एनआइसी और उपायुक... और पढ़ें »

  • विधि व्यवस्था को तैनात होंगे सैफ

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    गोड्डा : पुलिस महकमा की ओर से जिले की विधि व्यवस्था के लिए अब ड्यूटी में सैफ के जवानों को भी लगाया जाएगा। अब तक जिला में यह व्यवस्था डीएपी के साथ होमगार्ड ही संभालते रहे हैं। सरकार द्वारा भूतपूर्व सैनिक से गठित सैफ की कंपनी से करीब 40 जवानों की टुकड़ी मिली है। जो स्थायी रूप से जिला में रहकर विधि व्यवस्था में जिला पुलिस को सहयोग करेंगे। एसपी संजीव कुमार ने बताया कि सैफ का जवान जिला को उपलब्ध हुआ है।... और पढ़ें »

  • प्रधानाध्यापकों को मिला एसएमएस का प्रशिक्षण

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    गोड्डा : एसएमएस के माध्यम से प्रदेश कार्यालय को सूचना भेजने को लेकर गुरुवार को शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सदर प्रखंड के प्रखंड संकुल संसाधन केंद्र में मध्य विद्यालय भारतीकित्ता एवं धर्मोडीह संकुल के 26 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को यह प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण दे रहे प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सुधीर हांसदा और तकनीकी पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि राज्य श... और पढ़ें »

  • एसपीटी-सीएनटी एक्ट में संशोधन बर्दाश्त नहीं : फुरकान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    गोड्डा : पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संतालपरगना एवं छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम में किसी भी प्रकार के संशोधन के खिलाफ है और इसका पुरजोर विरोध करती है। यह संशोधन किसानों के लिए घातक साबित हो सकता है इसलिए यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। आजादी के बाद इतने दिनों तक इस अधिनियम के तहत ही जमीन सुरक्षित है। ऐसे में इसमें छेड़छाड़ से क्षेत्र के गरीब किसानों को जमीन से हाथ धोना प... और पढ़ें »

  • नए विद्युत कनेक्शन के लिए 129 आवेदन

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    गोड्डा : बिजली विभाग के स्थानीय कार्यालय में उपभोक्ताओं के कैंप का आयोजन किया गया। जहां मुख्य रूप से नये विद्युत कनेक्शन व बिजली बिल विपत्र में सुधार को लेकर बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत सुनी गई। इस बात कार्यपालक विद्युत अभियंता गोपाल वर्णवाल ने बताया कि नए विद्युत कनक्शन के लिए विभाग को 129आवेदन प्राप्त हुए। जबकि बिजली की चार शिकायत मिली। जिस पर विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। बताया कि नए विद्य... और पढ़ें »

  • परिवर्तन दल से सुधरेगी स्कूल की स्थिति

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    गोड्डा : जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय में डीएसई अशोक कुमार झा की अध्यक्षता में गुरुवार को समीक्षात्मक बैठक की गई। अपने प्रखंडों के विद्यालय की स्थिति सुधारने को डीएसई ने कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मिशन स्टेटमेट के अंर्तगत सभी विद्यालय अपना मिशन स्टेटमेट तैयार किया जाना है। यह कार्य को आगामी 25 मई तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया। साथ ही नामांकन अभियान का पूर्ण समाकेतिक प्रतिवेदन दो दिन के... और पढ़ें »

  • चार थाना क्षेत्र में चला चे¨कग अभियान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    गोड्डा : गोड्डा विस उपचुनाव को लेकर जिला पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। पुलिस की ओर से चार थाना क्षेत्र में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने वाहनों के डिक्की, कागजात, रजिस्ट्रेशन नंबर, ड्राइ¨वग लाइसेंस आदि की जांच की जा रही है। एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने बताया कि असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस सघन अभियान चला रही है। उपचुनाव को लेकर नगर, मुफस्सिल, ढेवडाढ़, पथरगामा व बसंतराय ... और पढ़ें »

  • कॉरपोरेट के दास हैं रघुवर : बाबूलाल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    गोड्डा : जब राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो रघुवर दास ने कहा था कि वे जनता का दास बन कर उनकी सेवा करेंगे। लेकिन हालत अब यह है कि रघुवार अमित साह के दास हैं और कॉरपोरेट घरानों के दास बन गए हैं। केवल पूंजीपतियों के लिए काम कर रहे हैं। राज्य की जनता पेयजल के लिए तरस रही है, लेकिन वे डोभा बनाने में लगे हुए हैं। विधि व्यवस्था की समस्या उठ खड़ी हुई है। आए दिन अपराध का ग्राफ बढ़ा है। यह बातें झाविमो सुप्र... और पढ़ें »

  • कुआं में गिरा युवक, मौत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    ललमटिया, गोड्डा : थाना क्षेत्र के डुमरा गांव के सुरेंद्र मारंडी (30) की मृत्यु बीते रात होने को लेकर ललमटिया थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है। मामले को लेकर उसकी पत्नी तालाकुड़ी हेम्ब्रम ने प्राथमिकी में कहा है कि बीते रात पति पास के सरकारी कुएं से मोटर लगाकर पानी भरने के लिए गए था। इस दौरान वह कुएं में ही गिर गए। आज उसकी लाश लोगों ने बरामद की तथा पुलिस को सूचना दिया। और पढ़ें »

  • घटिया पुल निर्माण का ग्रामीणों ने किया विरोध

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    पोड़ैयाहाट, गोड्डा : प्रखंड के मधुकुप्पी गांव में घटिया पुल निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने गुरुवार को विरोध-प्रदर्शन कर कार्य को रोकवा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक इसकी जांच नहीं होती तब तक काम नहीं होने दिया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि यह कार्य मनमानी तरीके से चलाया जा रहा है। जब से कार्य प्रारंभ हुआ है तब से आज तक ना कोई पदाधिकारी और न ही कनीय अभियंता ही कार्यस्थल पर पहुंचा है। ग्रामीण आर... और पढ़ें »

  • शिक्षकों की बैठक में एमडीएम निगरानी पर जोर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    मेहरमा, गोड्डा : प्रखंड परिसर स्थित अनाज गोदाम पर शिक्षकों की बैठक गुरुवार को संपन्न हुई। जिसमें मुख्य रूप से डीसीई, छात्रवृत्ति, साइकिल व एसएमएस आधारित एमडीएम निगरानी पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। बैठक में शिक्षकों को अपने विद्यालय से सभी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति, डीसीई व साइकिल का एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट तैयार कर कार्यालय में जमा करने को कहा गया। इसके अलावा एमडीएम से संबंधित निगरानी करने क... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    मेहरमा, गोड्डा : स्थानीय थाना क्षेत्र के पिरोजपुर-भगैया मुख्य मार्ग पर पत्तिचक के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आने से चालीस वर्षीय मोटरसाइकिल सवार अधेड़ की मौत हो गई। घटना मंगलवार रात की है। बुधवार की सुबह थाना प्रभारी विजय कुमार ¨सह ने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक सुखाड़ी गांव का निवासी निजाम बताया जाता है। मृतक के भाई असलम ने बताया कि मंगलवार को निजाम ... और पढ़ें »

  • शिक्षकों की कमी से शिक्षण कार्य प्रभावित

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    राजाभीट्ठा, गोड्डा : राजाभीट्ठा के दामिन उच्च विद्यालय में शिक्षकों की कमी से नियमित छात्रों के अध्ययन में कठिनाई उठानी पड़ रही है। विद्यालय में विषयवार शिक्षकों की कमी से छात्रों का शिक्षण कार्य ठीक ढंग से संपन्न नहीं हो पाता है। पाठ्यक्रम अधूरा रह जाने से छात्रों को परेशानी होती है। इस स्कूल में अधिकांश पाहड़ी क्षेत्र के बच्चे अध्ययनरत हैं। ऐसे में विषयवार शिक्षकों की कमी के कारण इन बच्चों को ट्यू... और पढ़ें »

  • गर्मी से सूखे कुआं-पोखर, पेयजल को हाहाकार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    पथरगामा : प्रखंड क्षेत्र में तीव्र गति से नदी पोखर, तालाब व कुआं व चापाकल का पानी सूखता जा रहा है। पानी को लेकर चारों ओर हाहाकार मचा है। खासतौर पर नदी पोखर तालाब के सूखने से मवेशियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि लखनपहाड़ी पंचायत अंतर्गत पड़ना वाला रत्नासार पोखर पूरी तरह से सूख चुका है। खिरनी व मनाठ पोखर में मछुवारा द्वारा मशीन लगाकर पानी को सूखाया जा रहा है। इन दिनों खेत बहियार... और पढ़ें »

  • मौका परस्त है भाजपा : प्रदीप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    पोड़ैयाहाट, गोड्डा : भाजपा मौका परस्त पार्टी है। इसने जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ¨जदाबाद का नारा लगाने वालों के साथ गठबंधन किया। ऐसा ही नापाक गठबंधन भाजपा ने बिहार समेत अन्य राज्यों में किया है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण झारखंड में भाजपा का आजसू के साथ गठबंधन है। आजसू जो भाजपा के नीतियों का ही विरोध करती है। यह बातें झाविमो के केंद्रीय महासचिव सह पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने अपने आवास पर पत्रकार वार्... और पढ़ें »

(News from Godda, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें