Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोड्डा

झल्लाए झाविमो समर्थकों ने दंपती को पीटा

पोड़ैयाहाट : थाना क्षेत्र के ठाकुर नाहन गांव में बुधवार को वोट देने को लेकर एक दंपती के साथ मारपीट की गई। पुलिस ने झाविमो नेता अजीत महात्मा समेत पांच के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। जानकारी के अनुसार झाविमो नेता अपने समर्थक योगेन्द्र यादव, मृत्युजंय चौधरी, नीतेश चौधरी व ज्योतिष चौधरी आदि के साथ गांव में प्रचार के लिए गए। सभी ने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। भागवत सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

ईवीएम की खराबी से मतदान नहीं होगा प्रभावित

गोड्डा: ईवीएम की खराबी के चलते मतदान प्रभावित न हो इसके लिए प्रशासन ने कई व्यवस्था की है। 10 मिनट के अंदर नयी ईवीएम मुहैया करा दी जाएगी। अधिक गड़बड़ी होने पर एक्सपर्ट की मदद ली जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त राजेश शर्मा ने दी। बताया कि ईवीएम के चलते मतदान प्रक्रिया प्रभावित नहीं होगी। जिले को 109 सेक्टर में बांटा गया है। हर सात या आठ बूथ के बाद एक ईवीएम रिजर्व रहेगी। गड़बड़ी की सूचना मिलने के बाद 10 मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

मॉडल बूथ में मिलेगी हर सुविधा

गोड्डा : मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य में जिले में प्रशासन द्वारा 76 मॉडल बूथ बनाए गए हैं। पहले इनकी संख्या 63 थी। बाद में 13 और बनाए गए। इन बूथों पर आनेवाले मतदाताओं को बेहतर सुविधा के साथ पेय पदार्थ भी दिया जाएगा। उपायुक्त राजेश शर्मा ने बताया कि बैंक, राजमहल परियोजना, बार एसोसिएशन और जिंदल कंपनी ने बूथ तैयार करने का बीड़ा उठाया है। इन बूथों पर मतदाताओं को धूप से बचने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:35 PM (IST)
        

झुका प्रशासन, मतदान कर्मियों को मिला एडवांस

गोड्डा : चुनाव कार्य में लगे शिक्षक समेत अन्य कर्मियों व जिला प्रशासन के बीच अग्रिम को लेकर दो दिन से चल रहा टकराव सोमवार की देर रात समाप्त हो गया। मंगलवार को सभी मतदान कर्मियों के बीच अग्रिम का वितरण किया गया। सोमवार देर शाम शिक्षकों ने समाहरणालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। बाद में एसडीओ के आश्वासन पर एक प्रतिनिधिमंडल की डीसी से वार्ता हुई जिसमें चुनाव कार्य में जाने से पहले अग्रिम देने की स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        

प्रतियोगिता के लिए टीम रवाना

गोड्डा : उत्तर प्रदेश के हरिद्वार में 25 से 27 अप्रैल तक होनेवाली 12वीं नेशनल अंतर जिला एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने जिले से 13 खिलाड़ी व दो टीम मैनेजर मंगलवार को रवाना हुए। जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव जी. नारायन की अगुवाई में टीम का चयन किया गया। चयनित खिलाड़ियों में अंडर 14 वर्ग से एक सौ मीटर दौड़ में रितेश दत्ता, दो सौ मीटर में मनीष मुर्मू, आठ सौ मीटर में सुकुरमनी मरांडी, लंबी कूद में संदीप म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

अग्रिम के लिए सड़क पर उतरे चालक

संस, गोड्डा : चुनाव कार्य के लिए जब्त वाहन के चालकों ने अग्रिम भुगतान की मांग को लेकर मंगलवार को फिर गोड्डा कॉलेज के समीप जमकर बवाल काटा। चालक इतने उग्र थे कि कई पुलिस कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की। समझाने गए नगर थाना प्रभारी स्थिति देख निकल लिए। बाद में जिला परिवहन पदाधिकारी सह वाहन कोषांग प्रभारी सुनील सिंह के समझाने पर चालक शांत हुए। चालक दो दिन से अग्रिम की मांग कर रहे हैं। चालकों का कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

अ‌र्द्धसैनिक बल ने किया फ्लैग मार्च

गोड्डा : शहर में बुधवार की शाम अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों फ्लैग मार्च किया। शहर के मुख्य मार्ग, रौतारा चौक, मेन चौक, हटिया चौक आदि स्थानों पर जवानों ने मार्च किया। थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह ने कहा कि अशांति फैलाने वालों तत्वों से सख्ती से निबटा जायेगा। अगर किसी को मतदान से रोका जाता है अथवा जबरन वोट डाला जाता है तो लोग इसकी सूचना अविलंब पुलिस को दें। दूसरी ओर थाना क्षेत्र के अन्य हिस्सों में भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एएसआइ समेत नौ घायल

गोड्डा/पोड़ैयाहाट : गोड्डा-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर मंगलवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत नौ लोग घायल हो गए। इनमें एक गुमला पुलिस बल का एएसआइ भी शामिल है। जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है। भटौंधा के पास सुबह आठ बजे चालक को नींद आने की वजह से ऑटो पलट गया जिसमें एक महिला समेत सात व्यक्ति घायल हो गए। चार को मामूली चोट आई। ऑटो जसीडीह से गोड्डा आ रहा था। यात्रियों ने बताया कि ऑटो सड़क स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

सुरक्षा कड़ी, बेफ्रिक होकर करें मतदान : डीसी

गोड्डा : जिला प्रशासन ने गुरुवार को होने वाले मतदान की सारी तैयारी कर ली है। हर बूथ पर अ‌र्द्धसैनिक बल के साथ अन्य जवानों को तैनात किया गया है। बुधवार को गोड्डा कॉलेज से पोलिंग पार्टियों को बूथ के लिए रवाना किया जाएगा। आठ बजे से बीस काउंटर के माध्यम से मतदान कर्मियों के बीच सामग्री व ईवीएम का वितरण किया जाएगा। उपायुक्त राजेश शर्मा व पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:37 PM (IST)
        

मतदानकर्मियों ने बीडीओ से मांगा वाहन

महागामा : अग्रिम के बाद अब प्रखंड से जिला आने के लिए वाहन की समस्या ने मतदानकर्मियों को मुश्किल में डाल दिया है। मंगलवार को कर्मियों ने प्रखंड व जिला प्रशासन से वाहन की मांग की। प्रखंड कार्यालय में अग्रिम लेने के लिए आए मतदान कर्मी अव्यवस्था से नाराज हो गए। कर्मियों का कहना था कि उन लोगों को सुबह नौ बजे अग्रिम लेने के लिए बुलाया गया। यहां पर इतनी अव्यवस्था थी कि एक बजे तक भुगतान नहीं मिला। 35 कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        

मतदानकर्मियों के बीच पहचान पत्र वितरित

ठाकुरगंगटी : बीडीओ पंकज कुमार रवि ने मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में मतदानकर्मियों को पहचान पत्र वितरित किया। उन्होंने कहा कि अपने-अपने मतदान केंद्र पर 23 अप्रैल तक निश्चित रूप से पहुंच जाएं ताकि किसी प्रकार की परेशानी न हो। 24 अप्रैल को मतदान से पूर्व सारी तैयारी कर लें। ईवीएम की जांच, मतदान केन्द्र पर जाने का रास्ता, रखरखाव सुरक्षा आदि सुनिश्चित कर लें। कहा कि आम लोगों को मतदान में कोई परेशानी न ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:33 PM (IST)
        

देशहित में फैसला लेने का निर्णय

गोड्डा : लोकसभा चुनाव को लेकर शौण्डिक समाज की बैठक मंगलवार को स्थानीय राजेंद्र नगर में वैश्य समाज के जिलाध्यक्ष नारायण मंडल की अध्यक्षता में हुई। इसमें अटल बिहारी मंडल द्वारा स्वयं को सूड़ी का नेता घोषित करने पर एतराज जताया गया। कहा गया कि वे संघ के सदस्य भी नहीं हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज भारत की जनता की निगाह मोदी की ओर है। देश में परिवर्तन की लहर चल पड़ी है। ऐसे में समाज के सभी लोगों को देशहित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:31 PM (IST)
        

वोट देकर मजबूत सरकार बनाएं

गोड्डा : चलाए गए जागरूकता अभियान की समीक्षा के लिए मंगलवार को प्लस टू विद्यालय में अभाविप की बैठक हुई। इसमें सदस्यों ने अधिकसे अधिक मतदाताओं से मतदान की अपील की गयी। नगर अध्यक्ष निशिकांत मिश्रा ने कहा कि मतदान का प्रतिशत जितना अधिक होगा लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा रहेगा। अधिक मतदान कर मजबूत एवं सशक्त प्रधानमंत्री का चयन करें। सदस्यों ने बताया कि शहर के सभी वार्ड में मतदाताओं से संपर्क किया गया औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:28 PM (IST)
        

आदर्श मतदान केंद्र के लिए स्कूलों का निरीक्षण

गोड्डा : मॉडल मतदान केंद्र बनाने के लिए बीईईओ ने सोमवार को शहर के विभिन्न विद्यालयों का दौरा कर वहां की सुविधाओं की जानकारी ली। लहेरी टोला स्थित प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र के निरीक्षण के दौरान बीईईओ सुमिता मरांडी ने कहा कि आदर्श मतदान केंद्र बनाने के लिए सुविधा उपलब्ध कराना है। ऐसे में जिन विद्यालयों में बिजली की सुविधा नहीं है वैसे विद्यालय में सुविधा दी जाएगी। शौचालय व पानी की व्यवस्था की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:18 PM (IST)
        

ग्रामीण इलाकों में बीएसएफ का फ्लैग मार्च

मेहरमा : शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। ग्रामीण इलाकों में मतदाताओं के प्रति विश्वास पैदा करने के लिए सुरक्षा बल ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है। सोमवार को बीडीओ राजीव कुमार ने बीएसएफ के जवानों के साथ देवनचक, सुखाड़ी, सिंघाड़ी समेत आधा दर्जन गांव में फ्लैग मार्च किया। ग्रामीणों से कहा कि मतदान के लिए उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

देश का भविष्य मतदाताओं के हाथ में

गोड्डा/बसंतराय : सोमवार को नवप्रभात मिशन के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। सभी स्कूली बच्चे हाथों में स्लोगन वाली तख्ती लिए लोगों को मतदान करने को प्रेरित कर रहे थे। उधर, बसंतराय प्रखंड कार्यालय बीडीओ अमिताभ भगत के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। यह प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न सड़कों से होकर गुजरी। इस दौरान आम लोगों से 24 अप्रैल को वोट जरूर देने की अपील की गयी। रैली में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:08 PM (IST)
        

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दौड़े लोग

गोड्डा : मतदाता जागरूकता अभियान के अंतिम दिन सोमवार को शहर व ग्रामीण इलाकों में प्रशासनिक स्तर पर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें प्रशासनिक अधिकारी के अलावा गणमान्य लोगों ने भाग लिया। गोड्डा में एसडीओ गोरांग महतो के नेतृत्व में कारगिल चौक से दौड़ शुरू हुई। यह बाइपास होते हुए शहीद स्तंभ पर आकर खत्म हुई। दौड़ में स्कूली बच्चों ने भी भाग लिया। एसडीओ ने 24 अप्रैल को अधिक से अधिक लोगों से मतदान करने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:11 PM (IST)
        

भाजपा नेता को घर बुलाकर पीटा

मेहरमा (गोड्डा) : भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष महेंद्र पंडित के साथ रविवार की देर शाम सुखाडी गांव के शेख वसीर समेत तीन युवकों ने मारपीट की। जान मारने की नीयत से गला दबाने का प्रयास भी प्रयास किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शोभापुर निवासी महेंद्र पंडित ने कहा कि शाम करीब नौ बजे वह सुखाड़ी के काशी साह के यहां से वापस आ रहे थे। रास्ते में सुखाड़ी के करमली अंसारी ने मुस्तफा अंसारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

झाविमो नेता सूर्या पर वारंट

गोड्डा : शांतिपूर्ण मतदान में बाधा की आशंका को देखते हुए पुलिस ने झाविमो नेता सूर्या हांसदा के खिलाफ वारंट जारी किया है। सूर्या के खिलाफ पहले सीसी एक्ट के तहत नोटिस जारी किया था, जिसका अनुपालन न करने पर वारंट जारी किया गया है। इसकी सूचना सभी थानों को भी दे दी गई है। उधर, झाविमो के नगर कार्यालय परिसर में रविवार को कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें सूर्या के खिलाफ वारंट निर्गत करने का विरोध किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:09 PM (IST)
        

चालकों ने किया सड़क जाम

गोड्डा : चुनाव कार्य के लिए जब्त किए गए वाहन के चालक भोजन का पैसा नहीं मिलने पर भड़क गए। शनिवार को कॉलेज के पास एक घंटे के लिए सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। चुनाव के लिए वाहनों को जब्त कर कॉलेज परिसर में रखा जा रहा है। अब तक करीब 500 वाहनों को जब्त किया गया है। लेकिन चालकों को राशि नहीं दी जा रही है। चालकों का कहना है कि पैसे के अभाव में खाना भी नहीं खा पा रहे हैं। चालक सुबोध रविदास का कहना था कि श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        
(News from Godda, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »