« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

15 तक हर हाल में दें छात्रवृत्ति

गिरिडीह : समाहरणालय के सभाकक्ष में शुक्रवार को पदाधिकारियों की बैठक में उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने छात्रवृत्ति एवं साइकिल वितरण की समीक्षा की। उन्होंने 15 अगस्त तक छात्रवृत्ति का वितरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि कक्षा 1-4 के बच्चों की छात्रवृत्ति की राशि विद्यालय प्रबंधन समितियों के खाते में भेज दी गई है। मुखिया एवं अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में इसका वितरण करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

चोरी की स्कूटी के साथ युवक धराया

सरिया (गिरिडीह) : हजारीबाग पुलिस ने गुरुवार को सरिया पुलिस के सहयोग से चोरी की स्कूटी के साथ एक युवक को दबोचा। हजारीबाग मुफस्सिल थाना के एएसआइ राजेंद्र पांडेय ने बताया कि विगत 22 मई को इंटर साइंस कॉलेज हजारीबाग परिसर से स्कूटी की चोरी हुई। स्कूटी मालिक श्रीकृष्णमूर्ति उच्च विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद रंजन ने सदर मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कराया। कॉलेज का सीसीटीवी फुटेज देखकर काफी छानबीन के बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

एसएफसी के चावल की तस्करी का भंडाफोड़

सरिया (गिरिडीह) : बिरनी और सरिया से बंगाल जा रहे एसएफसी का चावल लदे दो वाहन सहित एक बाइक को जब्त किया गया। एसडीओ गौरांग महतो के निर्देश पर बीडीओ निर्भय कुमार एवं थाना प्रभारी केएन सिंह ने शुक्रवार की दोपहर सरिया विवेकानंद रोड पर शिवमंदिर के समीप एक ट्रक और एक 407 वाहन को धर-दबोचा। एसडीओ महतो ने बताया कि सूचना मिलने पर उन्होंने सबसे पहले सरिया, बगोदर एवं बिरनी के बीडीओ को सतर्क किया। सूचना मिली थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

यहां स्थापना काल से ही अस्पताल बंद

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी प्रखंड के पूर्वाखंड स्थित लक्ष्मणटुंडा पंचायत की आबादी करीब छह हजार है। पारसनाथ पहाड़ की तराई में बसी इस पंचायत के लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। इस पंचायत में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली की मुकम्मल व्यवस्था नहीं है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एनएच-2 से दो किमी अंदर स्थित इस पंचायत में कई गांव हैं, जहां सड़क की स्थिति जर्जर होन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

गांडेय में बारिश से बहा चेकडैम

गांडेय (गिरिडीह) : झरघटा पंचायत के गोसाई टोला स्थित पतरी नदी में लाखों की लागत से बना चेकडैम गुरुवार की रात हुई तेज बारिश को नहीं झेल पाया। चेकडैम टूट गया। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि चेकडैम निर्माण में काफी घटिया सामग्री लगाई जा रही थी। मना करने के बाद भी सुधार नहीं हुआ। यह चेकडैम वर्ष 2005-06 में लघु सिंचाई विभाग की ओर से बनाया गया था। स्थानीय मुखिया प्रकाश यादव ने कहा कि चेकडैम निर्माण में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

कार्रवाई से शिक्षकों में उबाल, विभाग को ही ठहराया दोषी

गिरिडीह : जिले के शिक्षकों में इन दिनों विभागीय पदाधिकारियों के प्रति काफी रोष व्याप्त है। शौचालय निर्माण के मामले में की जा रही कार्रवाई को शिक्षक पचा नहीं पा रहे हैं। शिक्षकों ने इसे न केवल एक तरफा कार्रवाई बताया, बल्कि शौचालय निर्माण में हो रहे विलंब के लिए विभाग को ही जिम्मेदार ठहराया है। क्या है मामला : बता दें कि सभी विद्यालयों में शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विभाग इन दिनों जोरशोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

स्कूल के विकास को सहभागिता पर जोर

गिरिडीह : सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में एसएमडीसी के सदस्यों का आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण गुरुवार को संपन्न हुआ। इस दौरान सदस्यों को कार्य एवं अधिकार के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। साथ ही असैनिक कार्यो, कोष का उपयोग आदि के बारे में भी बताया गया। समापन पर बतौर अतिथि उपस्थित नप उपाध्यक्ष राकेश मोदी ने कहा कि समिति को कई जिम्मेदारी सौंपी गयी है। विद्यालय के विकास में इसकी अहम भूमिका है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:50 PM (IST)
        

जमुआ में मारपीट के खिलाफ रोड जाम

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ थाना क्षेत्र के बरवाडीह निवासी एतवारी मियां और अलाउद्दीन मियां के बीच विगत कुछ दिनों से चल रहे जमीन संबंधी विवाद को लेकर गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में मरियम खातून एवं देवकी बीबी जख्मी हो गयी। जख्मी मरियम खातून के पति एतवारी मियां ने कहा कि आठ दिन पूर्व भी हम लोगों के बीच जमीन संबंधी विवाद को लेकर झड़प हुई थी। इस मामले को लेकर दोनों तरफ से मुकदमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

साई मंदिर में पूर्णिमा उत्सव शुरू

बगोदर/डुमरी (गिरिडीह) : बगोदर बस पड़ाव स्थित साई मंदिर में वार्षिक पूर्णिमा उत्सव 16वें यज्ञ के चौथे दिन का उद्घाटन गुरुवार को विधायक नागेंद्र महतो ने किया। इस दौरान साई मंदिर के संस्थापक दशरथ बाबा ने उन्हें चादर भेंट की। उद्घाटन के बाद पालकी शोभा यात्रा निकाली गई जो पूरे बगोदर बाजार भ्रमण कर साईं मंदिर प्रागण पहुंची। शोभा यात्रा में शामिल लोग साई बाबा के भजन-कीर्तन करते जा रहे थे और जयकार कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

सीएम ने की नप के कार्यो की समीक्षा

गिरिडीह : रांची में गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सूबे के सभी नगर पर्षद अध्यक्षों एवं कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान नगर विकास मंत्री सीपी सिंह और विभागीय सचिव अरुण सिंह भी उपस्थित थे। सीएम ने सुविधा एवं संसाधन बढ़ाने के अलावा होल्डिंग टैक्स की वसूली को गति देने की हिदायत दी। नप अध्यक्ष दिनेश यादव ने बताया कि नप का राजस्व बढ़ाना जरूरी है तभी सुविधा में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

बीमा योजना को प्रखंडों में लगेगा शिविर

गिरिडीह : समाहरणालय के सभाकक्ष में गुरुवार को पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा, जीवन ज्योति एवं अटल पेंशन योजना को लेकर 4-6 अगस्त को प्रखंडों में आयोजित शिविर को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। साथ ही इसके लिए पदाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए। पंचायत सेवकों सहित अन्य कर्मियों को अधिक से अधिक लोगों को शिविर में लाने का निर्देश दिया गया। उपविकास आयुक्त वीरेंद्र भूषण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

ऑटो की चपेट में आने से बालक की मौत

गिरिडीह : नगर थानांतर्गत पचम्बा में गुरुवार को खेलने के दौरान ऑटो की चपेट में आने से दिलीप के ढाई वर्षीय पुत्र दीपांशु की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि वह ऑटो में खेल रहा था, खेलने के दौरान वह ऑटो से गिर पड़ा। इस बीच ऑटो लुढ़ककर बच्चे पर चढ़ गया। परिजन घायल बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

तीर्थस्थल मधुबन में चातुर्मास कलश स्थापित

मधुबन (गिरिडीह) : जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में गुरुवार को चातुर्मास कलश की स्थापना की गई। दिगंबर एवं श्वेतांबर दोनों समुदाय की ओर से विभिन्न संस्थाओं में चातुर्मास की स्थापना की गयी। इन जगहों पर पूरे चार माह प्रतिदिन प्रवचन समेत तरह-तरह के धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बताया गया कि आषाढ़ शुक्ल चतुर्दशी में चातुर्मास की स्थापना की जाती है। इस दौरान कई धार्मिक विधिया पूरी की जाती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:47 PM (IST)
        

लताकी में मारपीट, चार जख्मी

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ थाना के क्षेत्र अंतर्गत लताकी पंचायत केबसमता में आपसी विवाद में हुई मारपीट में एक पक्ष के चार लोग जख्मी हो गए। प्रथम पक्ष के बैंकुठ हाजरा ने अपने पड़ोसी बैजनाथ हाजरा के विरुद्ध जमुआ थाना में मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि वे अपने खेत में धान रोपने केलिए हल चला रहे थे। इसी बीच बैजनाथ हाजरा, सुरजान हाजरा, अर्जुन हाजरा आदि तलवार, टांगी एवं लाठी से लैस होकर आए औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

खुखरा में बिजली मिस्त्री के शव के साथ प्रदर्शन

पालगंज (गिरिडीह) : खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह दुर्गा मंडप के पास बिजली जोड़ने के क्रम में बुधवार की रात मंडरो के ख्वासटांड़ निवासी विश्वनाथ सेन (28) की मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को शव के साथ पावर हाउस में धरना दिया। परिजन नौकरी एवं मुआवजा की मांग कर रहे थे। इस दौरान मृतक के स्थान पर उसकी पत्नी को दैनिक वेतनभोगी के रूप में नौकरी देने का लिखित आश्वासन विभाग ने दिया। साथ ही विद्युत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        

पीजी की पढ़ाई शुरू कराएं

गिरिडीह : युवा कांग्रेस नेता धनंजय कुमार सिंह ने बुधवार को महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से भेंटकर उन्हें गिरिडीह जिले के दो कॉलेज यथा गिरिडीह कॉलेज और आरके महिला कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कराने के बाबत ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि गिरिडीह में उच्च शिक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को स्नातक के बाद बाहर का रास्ता पकड़ना पड़ता है। यहां दोनों कॉलेजों में पीजी की पढ़ाई शुरू करने की मांग काफी दिनों से हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

महिला को भगाने का आरोपी धराया

देवरी (गिरिडीह) : शादी करने की नीयत से महिला को भगाने के आरोप में पुलिस ने महिला सहित आरोपी को कोडरमा जिले के डोमचांच से गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया। बता दें कि बीते 23 जुलाई को बेड़ोडीह पंचायत के प्रभु राम ने देवरी थाना में आवेदन देकर अपनी विवाहित बेटी को भगा ले जाने का आरोप गांव के ही पोलूस हेम्ब्रम पर लगाया था। पुलिस ने आवेदन के आधार पर थाना में मामला दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

ठगी मामले का आरोपी बांका से गिरफ्तार

गिरिडीह : मोबाइल पर लाखों रुपये इनाम उठने की सूचना देकर हजारों रुपये ठगनेवाले गिरोह के एक सदस्य सह बिहार के बांका जिलांतर्गत बाराहाट थाना क्षेत्र के चिलचिल निवासी पशुपतिनाथ परबल को एको नगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस संबंध में थाना प्रभारी बीएन सिन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

दुराचार के फंदे में फंसा पुलिसकर्मी

गिरिडीह : जिला पुलिस का एक जवान यौनशोषण के फंदे में फंस चुका है। जोसेफ तिर्की नामक जवान के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। थाना प्रभारी बिमल नंदन सिन्हा ने पीड़ित महिला के पक्ष में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक आरोप लगाने वाली महिला अधेड़ है। उसने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर जिला पुलिस के जवान जोसेफ पर शादी का झांसा देकर यौनशोषण करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

प्रमाणपत्र निर्गत करने की दी जानकारी

तिसरी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय में पंचायत सेवक, राजस्व कर्मचारी एवं प्रज्ञा केंद्र संचालकों को प्रमाणपत्र निर्गत करने के लिए सर्विस प्लस का प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान प्रशिक्षक नवल प्रसाद एवं जिला समन्वयक लालजीत शर्मा ने प्रज्ञा केंद्र में आय, जाति, जन्म, आवासीय आदि प्रमाणपत्र बनाने के बाबत जानकारी दी। कहा कि आवेदक की तीन दिन में ऑनलाइन जांच कर हस्ताक्षर करना है, अन्यथा प्रतिदिन 20 रुपया फाइन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें