Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

पति को छोड़कर पत्नी दिल्ली भागी

धनवार (गिरिडीह) : जन्माष्टमी के दिन पूजा करने निकली महिला के चार दिन बाद वापस नहीं लौटने पर पति ने संबंधित थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। मामला देवरी थाना क्षेत्र के जमखोखरो टोला लालसिंगडीह का है। गांव के कामेश्वर मंडल के पुत्र संजय मंडल ने थाने में दिए आवेदन में बताया गया कि उसकी पत्नी पूनम देवी सोमवार जन्माष्टमी के दिन पूजा करने के लिए हीरोडीह स्थित पंचमंदिर गई थी। बताया कि मंदिर तक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:26 PM (IST)
        

घरेलू विवाद में मारपीट, एक की मौत

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तिलैया गांव में गुरुवार को घरेलू विवाद में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में बुरी तरह से जख्मी हरिहर गोप उर्फ हरि यादव की मौत इलाज के लिए जाते समय हो गई। घटना में महिला समेत तीन लोग घायल हो गये। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में घायल रामेश्वर गोप ने नगर थाना पुलिस पदाधिकारी को दिए फर्दबयान में कहा है कि सुबह को वह खेत से शौच कर घर वापस आ रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:20 PM (IST)
        

अपराधियों ने लूटा हाइवा वाहन

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ थाना क्षेत्र के जोरासाख-बरहमसिया पथ पर बुधवार रात में अज्ञात अपराधियों ने चालक एवं खलासी को बंधक बनाकर हाइवा को अगवा कर लिया। घटना रात सवा नौ बजे की बताई जा रही है। वाहन मालिक डोमचांच के भेलवाटांड़ निवासी मुरली मोदी के अनुसार हाइवा (जेएच 12-2397) उनके पुत्र सागर कुमार के नाम से पंजीकृत है। रात में खाली गाड़ी लेकर चालक जमुआ का कुसैया निवासी प्रवीण कुमार एवं खलासी भेलवाघाटी थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

सूचना क्रांति के अग्रदूत थे राजीव : कांग्रेस

गिरिडीह : बुधवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती को को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा ने की। कांग्रेस कार्यालय में पौधे भी लगाए गए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि स्व. राजीव गांधी सूचना क्रांति के अग्रदूत थे। उनकी दूरगामी सोच के कारण ही आज हर हाथ में मोबाइल तथा कंप्यूटर है। सतीश कुमार केडिया ने कहा कि स्व. गांधी ने सुपर कंप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:57 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त कर्मी के बैंक खाते से 15 लाख गायब

गिरिडीह : नगर थाना क्षेत्र के पचंबा कोयरीटोला निवासी समाहरणालय के अभिलेखागार के सेवानिवृत्त प्रधान सहायक प्रेमचंद वर्मा के यूनियन बैंक शाखा के खाते से पन्द्रह लाख रूपया गायब हो गया है। भुक्तभोगी ने नगर थाना में आवेदन देकर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। कर्मी ने बताया कि यूनियन बैंक गिरिडीह शाखा में वर्ष 2003 में खाता खुलवाया था। अभिलेखागार के प्रधान सहायक पद से 31 जनवरी को स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:22 PM (IST)
        

सात डीडीओ समेत 19 पदाधिकारी के वेतन पर रोक

गिरिडीह : इंस्पायर अवार्ड स्कीम के तहत छात्र-छात्राओं का आनलाइन निबंधन में कोताही बरते जाने पर पदाधिकारियों व प्रधानाध्यापकों पर गाज गिरी है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से जिले के सभी बीईईओ, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारियों व डीडीओ के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। जारी पत्र में सभी प्रधानाध्यापक सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारियों, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारियों व बीईईओ को कहा गया है कि तीन अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        

जन्म निबंधन हर बच्चे का अधिकार : डीसी

गिरिडीह : जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र आवश्यक है। सभी बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र होना जरूरी है। यह बच्चों का अधिकार भी है। उक्त बातें उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने पदाधिकारियों के प्रशिक्षण के क्रम में बुधवार को कही। जन्म और मृत्यु रजिस्ट्रीकरण अधिनियम 1969 के सफल संचालन के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों तथा प्रखण्ड साख्यिकी पर्यवेक्षकों को उपायुक्त की अध्यक्षता में झारनेट वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने ली पीडि़त परिवार की सुध

गिरिडीह : लगभग एक सप्ताह पूर्व नदी में बहकर सदर प्रखंड अंतर्गत पपरवाटांड़ निवासी दो सगे भाइयों की हुई मौत के बाद प्रशासन व भाजपाइयों ने मंगलवार को पीड़ित परिवार की सुध ली। पीड़ित परिजनों को अनाज के अलावा आर्थिक सहयोग भी दिया गया। बताया जाता है कि बारह अगस्त को पपरवाटांड़ स्थित छुछंदी नदी में बहने से स्थानीय निवासी हीरालाल दास व सहदेव दास की मौत हो गयी थी। मौत के बाद सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

फसलों के आच्छादन का बढ़ा ग्राफ

गिरिडीह : जिले में इस बार फसलों के आच्छादन का ग्राफ बढ़ा है। मक्का का शत प्रतिशत आच्छादन हुआ है, तो धान भी लक्ष्य के करीब पहुंच गया है, दलहन व अन्य फसलों के आच्छादन की स्थिति भी अच्छी बतायी जा रही है। वर्षापात में हुई वृद्धि के कारण जिले में कृषि कार्यो में गति आयी है। कृषि विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में इस वर्ष फसलो के आच्छादन में सबसे अच्छी स्थिति मक्का की है। इसका लक्ष्य के विरुद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:48 PM (IST)
        

मृतकों के परिजन से मिले सांसद

गिरिडीह : कोडरमा सांसद रवींद्र कुमार राय ने सोमवार को सदर प्रखंड के पपरवाटांड़ गांव का दौरा कर नदी में बहकर जान गंवाने वाले सगे भाई के परिजनों को ढांढस बंधाया और हर संभव सहयोग का भरोसा दिया। पिछले बुधवार को पपरवाटांड़ गांव के सहदेव दास और हीरो दास की मौत छुछंदी नदी में बह जाने से हो गयी थी। भाजपा नेता उमेश दास के प्रयास से पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाने भाजपा की टीम पहुंची। सांसद ने तत्काल एसडीओ को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:12 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ऑटो की भिड़ंत में बालक की मौत

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तेलोडीह टोला खुट्टा के पास सोमवार को ट्रैक्टर व ऑटो के बीच हुई टक्कर में एक बालक की मौत ही हो गयी, वहीं एक ही घर के पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर गिरिडीह-जमुआ पथ को घंटो जाम कर दिया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आरके मेहता, थाना प्रभारी आरके राणा व जेएसएस राजेश पाठक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

मदरसा में पढ़ने वाले दो छात्र लापता

संवाद सूत्र, बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के तेतरिया सलैडीह निवासी पारा शिक्षक इजहार आलम का पुत्र आठवीं कक्षा का छात्र फिरदौश आलम (12) व उड़ीसा के जालेश्वर जिलांतर्गत कादरिया गाव निवासी हारूल रसीद का पुत्र मिनहाज शेख (12) रविवार शाम पलौंजिया बाजार से लापता हो गए। पिता इजहार आलम ने बताया कि पुत्र फिरदौश और उक्त राज्य का रहने वाला छात्र असदकिया मदरसा तेतरिया सलैडीह में रहकर पठन-पाठन कर रहा था। द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत

देवरी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के कोसोगोंदो मोहली टोला में गुरुवार की रात 22 वर्षीय ललिता देवी की हत्या कर उसके शव को कुएं में डाल दिया गया। उसके पिता बिहार के चकाई थाना क्षेत्र के कोदवराटांड़ निवासी अंग्रेज मोहली ने देवरी थाना में आवेदन देकर हत्या कर शव को कुएं में डालने का आरोप लगाया है। उन्होंने मृतका के पति केशो मोहली को आरोपी बनाया है। घटना की सूचना मिलते ही देवरी पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

पीएम के दौरे से काफी अपेक्षा : सांसद

गिरिडीह : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 21 अगस्त को झारखंड दौरा कई मायने में महत्वपूर्ण होगा। भाजपा सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने शनिवार को नए परिसदन में कहा कि इस दौरान पीएम टंडवा में प्रस्तावित पावर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा झारखंड को केंद्र सरकार की ओर से कुछ और सौगात मिलेगी। गिरिडीह सहित छोटानागपुर में सड़क, पर्यटन, रेल एवं शिक्षा के क्षेत्र में विकास की मजबूत आधारशिला रखने की तैय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:40 PM (IST)
        

तीन बाइक लुटेरे धराए

गिरिडीह : मोकामो-सरिया के बीच कैलाटांड़ जंगल के पास बीते 12 अगस्त को लूट की घटना को अंजाम देनेवाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आरके मेहता ने शनिवार को बताया कि 12 अगस्त को अपराधियों ने अब्दुल कुद्दुस के साथ मारपीट कर मोटरसाइकिल लूट ली। पीड़ित ने 13 अगस्त को घटना की सूचना पुलिस को दी। बताया गया कि मोटरसाइकिल लूटकर भागने के दौरान बगोदर के दोंदलो गां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

सुविधाओं से लैस होगा सदर अस्पताल

गिरिडीह : उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा की अध्यक्षता में शनिवार को सदर अस्पातल स्थित सीएस कार्यालय कक्ष में अस्पताल प्रबंधन समिति की बैठक हुई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। सिविल सर्जन डॉ. एस सन्याल ने बताया कि समिति की ओर से सर्वसम्मति से डिजिटल एक्सरे का चार्ज 50 रुपये से बढ़ाकर 80 रुपये करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा अस्पताल में पुरानी अल्ट्रासाउंड मशीन को बदलकर नई मशीन क्रय करने का भी निर्णय लिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया गया जश्न-ए-आजादी

गिरिडीह : शहर और आसपास के तमाम स्कूल सहित अन्य शिक्षण संस्थानों में शुक्रवार को धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस दौरान विद्यालयों में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ कई तरह की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। बीएनएस डीएवी में प्रधान जिला जज गीतेंद्र सिंह जबकि शहीद ए कारगिल स्मारक पर सीआरपीएफ के कमांडेंट आरके सिंह ने ध्वजारोहण किया। बच्चों ने विक्रम वत्रा के जीवन पर आधारित नृत्यनाटिका प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

विकास कार्यो में जनभागीदारी पर जोर

गिरिडीह : जिले की विकास यात्रा में जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर ठोस प्रयास किया जा रहा है। लोगों को इसका लाभ भी मिलने लगा है। विकास यात्रा में आम आवाम से आगे आने की अपील करते हुए उपायुक्त ने जिला प्रशासन की उपलब्धियां भी गिनाई। 68वें स्वतंत्रता दिवस पर झंडा मैदान में शुक्रवार को आयोजित मुख्य कार्यक्रम में उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा और एसपी क्रांति कुमार गड़िदेशी ने संयुक्त रूप से प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:36 PM (IST)
        

शैक्षणिक मुद्दों पर आंदोलन करेगी अभाविप

गिरिडीह : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रदेश कार्यसमिति की तीन दिवसीय बैठक शनिवार को स्थानीय विवाह भवन में प्रारंभ हुई। इस दौरान पूर्व में किए गए कार्यक्रमों की समीक्षा की गई और भावी कार्यक्रमों पर विचार करते हुए रणनीति बनाई गई। शैक्षणिक मुद्दों पर आंदोलन करने, सदस्यता अभियान चलाने, इकाई दर्शन, स्मारिका निकालने, जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन करने आदि पर चर्चा की गयी। इसके पूर्व अभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

प्राचीन साई मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

गिरिडीह : शहर के बरगंडा स्थित प्राचीन साईधाम मंदिर का स्थापना दिवस सह छठा वार्षिकोत्सव शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। दिनभर कई धार्मिक अनुष्ठान हुए और श्रद्धालुओं के बीच भोग का वितरण किया गया। इस दौरान मंदिर के संस्थापक सह समाजसेवी विनोद सिन्हा का जन्मदिन भी मनाया गया। भजन संध्या में सुर संग्राम-3 के प्रतिभागी धीरज पांडेय ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उन्होंने एक के बाद एक भजन प्रस्तुत कर उपस्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें