Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

कर्मियों ने भूखे रहकर किया काम

गिरिडीह : विभिन्न मांगों को लेकर झारखंड राज्य कारा दैनिक कर्मी एसोसिएशन की अपील पर जारी चरणबद्ध आंदोलन के तहत गिरिडीह मंडलकारा के सभी दैनिक कर्मियों ने शुक्रवार को भूखे रहकर कार्य किया। बताया गया कि सभी संवर्ग के दैनिक कर्मियों के पारिश्रमिक, मजदूरी में वर्तमान महंगाई एवं अन्य विभागों के समान कार्य के बदले एक समान मानदेय का भुगतान, ईएसआइ, ईपीएफ की सुविधा, दस वर्ष एवं उससे अधिक समय से कार्यरत दैनि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

खेलकूद से होता शारीरिक-मानसिक विकास

गांडेय (गिरिडीह) : प्रखंड के नवोदय ग्राम स्थित खेल मैदान में आयोजित टूर्नामेंट का उद्घाटन कोडरमा सासद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रवींद्र कुमार राय और जिप सदस्य सह भाजपा नेता अर्जुन बैठा ने संयुक्त रूप से किया। सासद ने कहा कि खेल से आंतरिक शक्ति मिलती है जिससे आप विकास के शिखर तक जा सकते हैं। खिलाड़ी बनकर राज्य का नाम रोशन करें। खिलाड़ियों में उत्साह भरते हुए कहा कि खेल से शारीरिक-मानसिक विकास होत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

ऐसे करें योजनाओं का चयन

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय के सभाकक्ष में शुक्रवार को मनरेगा बीपीटी (ब्लॉक प्लानिंग टीम) के सदस्यों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ जिसका उद्घाटन बीडीओ विजय कुमार, बीपीओ सतीश कुमार साहू, पीएमआरडीएफ आलोक कुमार एवं भूमिसंरक्षण के पवन कुमार ने संयुक्त रूप से किया। पहले दिन सदस्यों को बीडीओ ने मनरेगा योजनाओं का चयन करने की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी। बीपीओ ने बताया कि मनरेगा योजनाओं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

सदर अस्पताल में कुव्यवस्था देख भड़के

गिरिडीह : झारखंड विधानसभा की निवेदन समिति ने शुक्रवार को सदर अस्पताल का दौरा किया और अस्पताल परिसर की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान महिला वार्ड में टुण्डी रोड पुरनानगर की एक महिला मरीज उर्मिला देवी ने अस्पताल की चिकित्सक डॉ. बबली जया मुर्मू पर ऑपरेशन के लिए पांच हजार रुपया लेने का आरोप लगाया। सभापति ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला चिकित्सक को सीएस के चैंबर में बुलाकर डांट पिलाई और अस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

जल्द दूर होंगी कॉलेजों की समस्याएं

धनवार (गिरिडीह) : विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने कहा कि महाविद्यालयों में नियमित कक्षा सहित जरूरी अन्य संसाधनों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। छात्र-छात्राओं के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। महाविद्यालयों में आपसी समन्वय स्थापित कर और स्थानीय स्तर पर शिक्षाविदों की सेवाएं लेकर शिक्षकों की कमी दूर की जाएगी। तीन माह के अंदर इसका असर दिखने लगेगा। वे शुक्रवार को आदर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

मॉडल डिग्री कॉलेज की पड़ी नींव

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय के पास शुक्रवार की शाम मॉडल डिग्री कालेज का शिलान्यास किया गया। बतौर मुख्य अतिथि विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गुरुदीप सिंह, कोडरमा सासद डॉ. रवींद्र कुमार राय एवं बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने इसका शिलान्यास किया। कुलपति ने कहा कि हमारे देश में किसी भी चीज की कमी नहीं है, लेकिन इस क्षेत्र में अच्छे शिक्षण संस्थानों की भारी कमी है। शिक्षा के क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

सौदा करने पर उतरी हेमंत सरकार

गिरिडीह : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह सूबे के पूर्व मंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में कोल ब्लॉक और आयरन ओर माइंस के आवंटन के एवज में प्रदेश की मौजूदा हेमंत सरकार विभिन्न निजी कंपनियों से 500 करोड़ रुपये की डील कर रही है। भाजपा के पास इसके पर्याप्त सबूत हैं। विधानसभा चुनाव के बाद यदि प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो ऐसे तत्वों के लिए होटवार जेल में अंडा सेल सुरक्षित रखा जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

लोकल सेल मजदूरों ने दिया धरना

बनियाडीह (गिरिडीह) : गिरिडीह कोलियरी में लोकल सेल में कोयला का आवंटन कम करने सहित अन्य मांगों को लेकर झाकोमयू के तत्वावधान में लोकल सेल मजदूरों, ट्रक एसोसिएशन एवं डीओ धारकों ने गुरुवार को पीओ कार्यालय के समक्ष धरना दिया। झाकोमयू यूनियन के सचिव जयनाथ राणा ने कहा कि लोकल सेल में यहां के सैकड़ों मजदूर, डीओ धारक, डीओ होल्डर, ड्राइवर एवं खलासी आदि रोजगार के लिए आश्रित हैं। कहा कि यहां कोयला आवंटन कम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

अधिकार उत्सव में भाग लेंगी तीन हजार महिलाएं

गिरिडीह : रांची के खेलगांव में 20 अक्टूबर को आयोजित होनेवाले महिला अधिकार उत्सव में गिरिडीह से 3000 महिलाओं की भागीदारी होगी। यह जानकारी उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने गुरुवार को दी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में जिले की महिला पंचायत प्रतिनिधि, सहिया, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका आदि भाग लेंगी। सरकार सभी क्षेत्रों में महिलाओं की सहभागिता चाहती है। इसके लिए सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की नियु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

सरकारी योजना का नहीं मिल रहा लाभ

गिरिडीह : झारखंड विधानसभा की निवेदन समिति के सभापति सह विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि सरकारी कार्यक्रमों का लाभ राज्य की जनता को नहीं मिल रहा है। अन्य जिलों की तरह गिरिडीह जिला प्रशासन भी इस दिशा में नकारा साबित रहा है। विस समिति के सभापति श्री अकेला ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ नए परिसदन के सभागार में मैराथन बैठक की। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभाग से प्राप्त प्रतिवेदन और अधिकारियों से सवाल-जवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

अलग-अलग मामले में चार गिरफ्तार

गिरिडीह : तीन थानों की पुलिस ने गुरुवार को तीन अलग-अलग मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। बाद में चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सरिया पुलिस ने जिला अधिवक्ता संघ का जाली शपथ पत्र बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जबकि नगर थाना पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के मामले में दो एवं मुफस्सिल थाना पुलिस ने मारपीट मामले में एक आरोपी को पकड़ा। बताया गया कि सरिया थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

पुलिस चौकी की जमीन पर कब्जा

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड के भरकट्टा में ब्रिटिश काल में निर्मित पुलिस चौकी प्रशासनिक उपेक्षा का दंश झेल रही है। पुलिस चौकी के लिए बना भवन गिर गया है। चौकी की सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर कुछ लोगों ने घर बना लिया है और शेष जमीन भी हड़पने में लगे हुए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अंचलाधिकारी अतिक्रमण हटाने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस मामले में 1991-92 में अंचल न्यायालय में विविध वाद चला। 1992 में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

शीघ्र बदले जाएंगे जले ट्रांसफार्मर

बिरनी (गिरिडीह) : झाविमो का शिष्टमंडल बुधवार को बीडीओ विजय कुमार से मिला। इस दौरान बीते 29 सितंबर को जनमुद्दों को लेकर प्रखंड कार्यालय का घेराव कर सौंपे गए मांगपत्र पर हुई कार्रवाई के बाबत जानकारी ली। कहा कि झाविमो ने बिजली समस्या को लेकर कई बार आंदोलन और आमरण अनशन किया। विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारी से आश्वासन मिलने के बावजूद समस्या का हल नहीं निकला। शिष्टमंडल ने बिरनी में लचर बिजली व्यवस्था को स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

पांच सरकारी वाहन की नीलामी

गिरिडीह : विभिन्न विभागों के पांच पुराने सरकारी वाहनों की नीलामी बुधवार को समाहरणालय परिसर में की गई। एनडीसी आरसी पासवान ने बताया कि कुल पांच वाहनों की नीलामी की गई जिनमें तीन टाटा सूमो और दो जीप शामिल हैं। बताया गया कि वाहनों की नीलामी से कुल 1 लाख 90 हजार 500 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। अपर समाहर्ता रवींद्र कुमार सिंह, डीटीओ सदात अनवर, एसडीओ जुल्फिकार अली आदि की उपस्थिति में वाहनों की नीलामी हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

काला बिल्ला लगा जताया विरोध

गिरिडीह : झारखंड राज्य कारा दैनिक कर्मी एसोसिएशन की अपील पर पांच सूत्री मांगों के समर्थन में गिरिडीह मंडल कारा के दैनिक कर्मियों ने बुधवार को भी काला बिल्ला लगाकर कार्य किया। दैनिक कर्मियों का चरणबद्ध आंदोलन बीते तेरह अक्टूबर से जारी है। बताया गया कि मंडलकारा के दैनिक कर्मी सभी संवर्गो के दैनिक कर्मियों के पारिश्रमिक, मजदूरी में वर्तमान मंहगाई एवं अन्य विभागों के समान कार्य के बदले एक समान मानदेय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

जनता के दुख-सुख के साथी बनें भाजपाई

गिरिडीह : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र कुमार राय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वाभिमान के प्रतीक हैं। भारत को सशक्त और संपन्न राष्ट्र बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री के कार्यो को पूरी दुनिया सराह रही है। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जहां एक चाय बेचनेवाला देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। बुधवार को शहर के एक होटल में नगर कमेटी की ओर से आयोजित मिलन समारोह में प्रदेश अध्यक्ष ने भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

मुखिया समेत चार पर होगी प्राथमिकी

बेंगाबाद (गिरिडीह) : प्रखंड की बदवारा पंचायत में उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने बुधवार को जनता दरबार लगाया, जिसमे पंचायत में चल रहे मनरेगा कार्यो में काफी गड़बड़ियां उजागर हुई। इसे लेकर मुखिया समेत पंचायत सेवक, रोजगार सेवक और डाकपाल पर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश उपायुक्त ने बीडीओ को दिया। ग्रामीणों से मिल रही शिकायत को देखते हुए श्री लकड़ा बुधवार को दोपहर बाद डीडीसी दिनेश प्रसाद समेत जिले के कई अभियंताओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

डीएलएड के तहत बताई पाठ्य योजना

गिरिडीह : राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान के द्विवार्षिक डीएलएड (डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन) में नामांकित पारा शिक्षकों की 12 दिवसीय कार्यशाला का समापन बुधवार को प्रखंड संसाधन केंद्र में हुआ। प्रशिक्षु पारा शिक्षकों ने कार्यशाला के दौरान तैयार किए गए टीएलएम एवं चार्ट की प्रदर्शनी लगाई जिसमें उन्होंने अपने 12 दिन के क्रियाकलापों को दर्शाया। जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

डाक जीवनबीमा की दी जानकारी

गिरिडीह : शहर के एक होटल में बुधवार को राष्ट्रीय डाक सप्ताह के समापन पर डाक जीवन बीमा मेला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन डाक अधीक्षक राजीव लोचन सिन्हा ने किया। इस दौरान जिले की सभी डाक शाखाओं के डाकपालों को डाक जीवन बीमा योजना की विस्तृत जानकारी दी गई। श्री सिन्हा ने कहा कि यह निवेश योजना समाज के हर तबके लिए कल्याणकारी है। यह न्यूनतम प्रीमियम के साथ अधिकतम बीमा कवर करनेवाली योजना है। इसे गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:40 PM (IST)
        

भवन निर्माण में अनियमितता उजागर

पालगंज (गिरिडीह) : पीरटांड़ प्रखंड अंतर्गत नावाडीह पंचायत के घोरबाद में लिंटन के पूर्व ही आगनबाड़ी भवन की दीवार गिरने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। स्थानीय ग्रामीणों ने एक बार फिर संवेदक पर कार्रवाई करने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि आबा भवन निर्माण में संवेदक ने काफी अनियमितता बरती है। यही कारण है कि लिंटन केपूर्व ही दीवार गिर गई। बार-बार शिकायत करने के बाद भी इसकी जांच नहीं की जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें