गिरीडीह

  • 29 से झंडा मैदान में धरना देंगे बाबूलाल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:04 PM (IST)

    गिरिडीह : जिला झाविमो की गुरुवार को बरगंडा में हुई बैठक में जिले में बढ़ती आपराधिक एवं नक्सली घटनाओं पर ¨चता प्रकट करते हुए सरकार से तुरंत इस पर काबू पाने की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष महेश राम ने की। इस दौरान 29 मई को पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की ओर से शहर के झंडा मैदान में बेमियादी धरना देने के कार्यक्रम की तैयारी पर भी चर्चा की गई। गरीबों को राशन नहीं मिलने एवं जनवितरण दुका... और पढ़ें »

  • गिरिडीह प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन 31 को

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:56 PM (IST)

    गिरिडीह : बदगुंदा-कोल्हरिया में माले की हुई बैठक में सरकार पर जनविरोधी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए लोगों को दो महीने से राशन नहीं मिलने को लेकर 31 मई को गिरिडीह प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। कहा गया कि गांव के दो टोले के 60-70 घरों में आज तक बिजली नहीं पहुंची। अध्यक्षता पार्टी के जोनल प्रभारी शाहनवाज खान ने की जबकि संचालन पंचायत प्रभारी संजय यादव ने किया। यहां राजेश यादव ने ... और पढ़ें »

  • गरीबों के लिए कब आएंगे अच्छे दिन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:53 PM (IST)

    बिरनी (गिरिडीह) : कार्डधारियों की है पुकार, कहां है भाजपा सरकार। गरीब कार्डधारियों को तीन माह से अनाज नहीं मिला है। इससे यह सवाल उठना लाजिमी है। भाजपा सरकार जब सत्ता में नहीं थी, तब सबका साथ सबका विकास का नारा दिया था। क्या यही है सबका विकास। बगोदर के पूर्व विधायक विनोद ¨सह ने ये बातें कहीं। वे बिरनी में गरीब कार्डधारियों को जनवरी, मार्च, अप्रैल का अनाज दिलाने की मांग को लेकर भाकपा माले के पूर्व... और पढ़ें »

  • सरिया में चिकित्सक का अभाव

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:44 PM (IST)

    सरिया (गिरिडीह) : सरिया बाजार के कलाली रोड क्षेत्र में गुरुवार को सरिया पश्चिम की जिप सदस्य रजनी कौर ने मुस्कान सेवा सदन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सरिया बाजार में डॉक्टरों का घोर अभाव है। ऐसे में यहां के सरकारी अथवा निजी अस्पताल में चिकित्सक का होना जरूरी है। मौके पर संचालक जसीमुद्दीन, सरिया प्रमुख रामपति प्रसाद, मुखिया बालगो¨वद मंडल, राजेंद्र मोदी, राजकुमार मंडल आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

  • खुखरा में उतरा हेलिकॉप्टर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:38 PM (IST)

    पीरटांड़ (गिरिडीह) : खुखरा थाना क्षेत्र के लोगों को कुछ दिन तक रास्ता के लिए भटकना पड़ रहा है। कारण यह है कि खुखरा पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर थाना के सामने से आवागमन बंद कर दिया है। इससे एक सप्ताह से खुखरा नोकोनिया मुख्य मार्ग पर आवागमन ठप है। गुरुवार को खुखरा थाना में हेलिकॉप्टर भी उतारा गया लेकिन इसका कोई कारण नहीं बताया गया। खुखरा पहले गिरिडीह से भी बड़ा बाजार माना जाता था जिसे कुछ साल पहले न... और पढ़ें »

  • जिलेभर में अब तक बने 1425 डोभा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:30 PM (IST)

    गिरिडीह : उपायुक्त उमाशंकर ¨सह की अध्यक्षता में भूमि संरक्षण विभाग की ओर से कराए जा रहे डोभा निर्माण की समीक्षा की गई। डीसी ने बारी-बारी से प्रखंड विकास पदाधिकारियों से निर्धारित लक्ष्य के एवज में पूर्ण किए जा रहे डोभा की संख्या की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक 1425 डोभा का निर्माण पूर्ण हो चुका है जबकि 4100 ढोभा बनवाया जाना है। गुणवत्तायुक्त डोभा का निर्माण किया जाए। प्रखंड विकास ... और पढ़ें »

  • शॉर्ट सर्किट से बैंक में लगी आग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:19 PM (IST)

    सियाटांड़ (गिरिडीह) : बेंगाबाद थाना अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया की छोटकी खरगडीहा शाखा में बुधवार की रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे कंप्यूटर सेट एवं वायरिंग तार खराब हो गया। बताया गया कि बुधवार की रात को मध्य विद्यालय छोटकी खरगडीहा के पास लगा ट्रांसफार्मर अचानक जल गया। इससे बिजली तार में हाईवोल्टेज करंट दौड़ गया। इससे कई घर में लगे टीवी-फ्रिज आदि जल गए। तकनीक खराबी के कारण दिनभर बैंक में कामकाज ठप रह... और पढ़ें »

  • जमीन विवाद में मारपीट, दो घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:12 PM (IST)

    गोड्डा : बसंतराय थाना क्षेत्र के लोचनी गांव में बुधवार की शाम भूमि विवाद में मारपीट हो गई। इसमें ऊषा देवी (35 वर्ष) और उसके पुत्र पप्पू साह (18 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे भर्ती कर दिया। उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। लोचनी गांव निवासी शुक्र साह ने गांव में ही एक कठ्ठा जमीन खरीदी थी। बुधवार को उनके पुत्र पप्पू साह और उनकी पत्... और पढ़ें »

  • वाहन पलटने से दो जख्मी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:11 PM (IST)

    डुमरी (गिरिडीह) : डुमरी थाना क्षेत्र के कुलगो के पास गुरुवार को मवेशी बचाने के क्रम में डुमरी की ओर आ रही एक चारपहिया गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे उसमें सवार लोगों में डोरियो बगोदर निवासी इशाक अंसारी एवं शफीक अंसारी घायल हो गए। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को मीना जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। और पढ़ें »

  • पारसनाथ स्टेशन का लिया जायजा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:02 PM (IST)

    निमियाघाट (गिरिडीह) : पहले दिन स्वच्छता अभियान को लेकर धनबाद रेल डिवीजन के आरपीएफ सीनियर कमांडेंट एएन झा, सीसीएम हाजीपुर एसके लाल, एसीएम डीके भारती, सीआइटी बीके सिन्हा गुरुवार को पारसनाथ स्टेशन पहुंचे और परिसर में सुरक्षा व्यवस्था एवं स्वच्छता का जायजा लिया। पारसनाथ स्टेशन के प्लेटफॉर्म, बु¨कग काउंटर, स्टेशन के बाहरी परिसर के पार्किंग, मूत्रालय-शौचालय को देखकर संतोष व्यक्त किया। स्टेशन प्रबंधक ब... और पढ़ें »

  • विभागीय सचिव ने दिया पोषण सखी के चयन पर जोर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:54 PM (IST)

    गिरिडीह : महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे ने पदाधिकारियों को 20 जून तक पोषण सखियों की चयन प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि 30 जून को मुख्यमंत्री पोषण सखियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। यह आदेश उन्होंने गुरुवार को वीडियो संवाद के जरिए दी। उन्होंने समाज कल्याण और सामाजिक सुरक्षा कोषांग के कार्यो की समीक्षा भी की। सहिया पर्यवेक्षिका को नियमित ... और पढ़ें »

  • चुआं बना बुझा रहे प्यास

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:13 PM (IST)

    झारखंडधाम (गिरिडीह) : जमुआ प्रखंड के विभिन्न गांवों में छोटी-बड़ी नदियां इस बार भीषण गर्मी के कारण सूख गई। नदी में चुआं बनाने पर थोड़ा पानी निकल आता है जिसका लोग पीने में उपयोग करते हैं। डीलो महतो, सुधीर सिन्हा, दिलीप ¨सह, लेखो दास, राजमनी ¨सह, जितेंद्र ¨सह आदि ने प्रशासन से डोभा का निर्माण कराने की मांग की। और पढ़ें »

  • सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:09 PM (IST)

    मधुबन (गिरिडीह) : मधुबन पारसनाथ डेवलपमेंट प्लान के तहत मधुबन मोड़ से तलहटी तक बनाई जा रही सड़क में बरती जा रही अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने संबंधित विभाग के वरीय अधिकारियों से शिकायत की है। युवराज महतो, अमर तुरी, किशोर ¨सह, अमित जैन आदि ने कहा कि इस सड़क के निर्माण में लगनेवाला मैटेरियल काफी घटिया है। यही वजह है कि सड़क आगे-आगे बन रही है तो पीछे-पीछे टूटती भी जा रही है। डामर एवं गिट्टी की मात्रा भी ... और पढ़ें »

  • खरीफ फसल के लिए बनाएं कार्ययोजना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:06 PM (IST)

    गांडेय (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय स्थित कृषि भवन में कृषक मित्रों के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। कृषि पदाधिकारी उपेंद्र ¨सह ने उन्हें खरीफ फसल के लिए कार्ययोजना तैयार करने की सलाह दी। साथ ही सभी कृषक मित्रों को मिट्टी जांच को लेकर जीपीएस सिस्टम से दस-दस नमूने को अविलंब जमा करने, परती भूमि की विकास के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने एवं धान बीज का विनिमय कराने आदि का निर्देश दिया। कृषक मित्रों को... और पढ़ें »

  • आपूर्ति कार्यालय का घेराव करेगी माले

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:59 PM (IST)

    जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय में होनेवाली पंचायत समिति की मासिक बैठक को स्थगित किए जाने से माले से जुड़े पंसस नाराज हैं। उनका कहना है कि बैठक को बीडीओ ने साजिश के तहत स्थगित कर दिया। यह आरोप गुरुवार को माले नेत्री सह चकमंजो की पंसस मीना देवी, जगन्नाथडीह की पंसस लक्ष्मी देवी, चरघरा की पंसस अहिल्या मांझी, रामेश्वर ठाकुर एवं रामधनी राउत ने माले कार्यालय में प्रेसवार्ता में लगाया। कहा गया कि तीन ... और पढ़ें »

  • मजदूर के घर में लगी आग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:44 PM (IST)

    बेंगाबाद (गिरिडीह) : महुआर पंचायत के चानक्यारी गांव में मजदूर जीतन मरांडी के घर में आग लग गई। ग्रामीणों ने डीजल पंप चलाकर किसी प्रकार आग पर काबू पाया। हादसे के समय जीतन डोभा में मिट्टी काटने दूसरा गांव गया हुआ था। उसकी पत्नी खाना बनाकर बाहर मवेशी को लाने गई थी। इसी दौरान हादसा हुआ। मौके पर पहुंचे मुखिया एवं पंचायत सचिव ने ढांढ़स बंधाया। और पढ़ें »

  • डुमरी प्रखंड में स्वास्थ्य सेवा लचर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:37 PM (IST)

    डुमरी (गिरिडीह) : सरकार की ओर से स्वास्थ्य सेवा के नाम पर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपया पानी की तरह बहाया जाता है, इसके बावजूद कोलकाता-वाराणसी नेशनल हाइवे स्थित डुमरी प्रखंड में स्वास्थ्य सेवी पूरी तरह लचर है। जबकि, इस एनएच पर अगर कोई दुर्घटना हुई तो घायल को सड़क के किनारे स्थित डुमरी रेफरल अस्पताल ले जाया जाता है। इसके बावजूद यहां न तो चिकित्सकों की समुचित व्यवस्था है और न अन्य संसाधनों की। इस प्रखंड की ... और पढ़ें »

  • कचरे के ढेर पर सदर अस्पताल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:27 PM (IST)

    गिरिडीह : चिकित्सकों का कहना है कि अगर किसी भी रोग से निजात पाना है तो अपने घर और आसपास के इलाके को साफ-सुथरा रखें। लेकिन, इसे क्या कहा जाए जहां मरीजों का इलाज होता है, वहीं कचरे का अंबार लगा हो। गिरिडीह के सदर अस्पताल का कुछ ऐसा ही हाल है। यहां जिधर देखें, उधर ही कचरा दिखेगा। चाहे ऑपेरशन थियेटर हो या प्रसव रूम का बाहरी क्षेत्र। अस्पताल के पीछे तो नारकीय स्थिति है। कहना गलत नहीं होगा कि सदर अस्प... और पढ़ें »

  • छह साइबर अपराधी दबोचे गए

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:03 AM (IST)

    गिरिडीह/अहिल्यापुर : साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए जिला पुलिस कमर कस चुकी है। उन्हें दबोचने के लिए पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने विशेष टीम का गठन किया है, जिसने अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के पंचनटांड़ स्थित उत्तर पूर्व बांसवाड़ी से बुधवार को छह साइबर अपराधियों को पकड़ने में सफलता हासिल की। इस संबंध में बुधवार को एसडीपीओ आरके महेता ने पुलिस लाइन स्थित अपने कार्यालय में बताया कि विशेष टीम को स... और पढ़ें »

  • किसानों को जागरूक करेगा कृषिरथ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:31 PM (IST)

    गिरिडीह : किसानों को जागरूक करने के लिए कृषि जागरूकता रथ बुधवार को गिरिडीह पहुंचा। यहां झंडा मैदान से उपायुक्त उमाशंकर ¨सह ने तीन रथ को पंचायतों की ओर रवाना किया। उन्होंने कहा कि रथ सभी निर्धारित पंचायतों में रूट के अनुसार जाए। इसकी मॉनीट¨रग विभाग अपने स्तर से करे। रथ भ्रमण के दौरान पंचायतों में किसानों के बीच बैठक कर विभिन्न विभागों की ओर से संचालित कृषि संबंधी योजनाओं का पंपलेट वितरण करें। जिल... और पढ़ें »

(News from Giridih, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें