Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

गावां की युवती दिल्ली से बरामद

गावां (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के गदर गांव से दो माह से गायब एक युवती को गावां पुलिस ने पछियारीडीह निवासी बिजेंद्र यादव के साथ दिल्ली से बरामद किया। बीते 29 जनवरी को गदर गांव की साजिश खातून घर से गायब हो गयी थी। उसकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दी गयी। बाद में परिजनों ने गावां थाना में चार मार्च को पछियारीडीह गांव के सुरेश यादव के पुत्र बिजेंद्र पर शादी की नीयत से भगा ले जाने का आरोप लगाया। इस पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 09:47 PM (IST)
        

गर्भवती पत्नी को बेरहमी से पीटा

गिरिडीह : तिसरी थानांतर्गत खिजुरी गांव निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इस कदर पीटा कि उसका गर्भपात हो गया। यह घटना एक सप्ताह पूर्व की बतायी गयी। पुलिस ने घटना की सूचना मिलने के बाद सोमवार को महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा। पीड़िता ममता देवी ने बताया कि करीब पांच माह पूर्व उसका विवाह खिजुरी निवासी राजेंद्र गुप्ता के साथ हुआ। वह उसकी दूसरी पत्नी है। पहली पत्नी की मौत हो चुकी है जिसके तीन ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 09:29 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग का 1.88 करोड़ सरेंडर

गिरिडीह : वर्ष 2013-14 में विभिन्न मदों में प्राप्त 18815943 रुपया डीईओ कार्यालय की ओर से विभाग को सरेंडर किया गया है। यह वह राशि है जो खर्च के बाद शेष रह गयी थी। इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया की ओर से निदेशक (प्राशि) सह विशेष सचिव, झारखंड, रांची को प्रेषित पत्र के अनुसार राजकीय कन्या मध्य विद्यालय के वेतन-भत्ता मद में 406684, नवउत्क्रमित +2 उच्च विद्यालय के इसी मद में 24467... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 09:16 PM (IST)
        

मां मथुरासिनी की पूजा में उमड़े श्रद्धालु

गिरिडीह : जिलेभर में सोमवार को माहुरी वैश्य समाज की ओर से कुलदेवी मां मथुरासिनी की पूजा धूमधाम से की गयी। जिला मुख्यालय स्थित भंडारीडीह माहुरी छात्रावास परिसर के मंदिर में ध्वजारोहण के साथ पूजनोत्सव शुरू किया गया। पूजा समिति के सुशील कंधवे, सदानंद राम, सुबोध प्रकाश, ममता देवी की ओर से बजरंगबली का ध्वजारोहण कर धार्मिक अनुष्ठान की शुरुआत की गयी। इसके उपरांत प्रसाद का वितरण किया गया। इस दौरान नगर पर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 09:11 PM (IST)
        

ऐसे हुए एक दूजे के लिए

सरिया (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के पोखरियाडीह गांव में फरार प्रेमी युगल को पकड़कर ग्रामीणों ने रविवार की शाम शादी करा दी। केशवारी गांव निवासी विनोद पासवान की 18 वर्षीय पुत्री ममता कुमारी एवं हजारीबाग जिलांतर्गत सुदन गांव निवासी धर्मेद्र पासवान के पुत्र गौतम पासवान के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। ममता सरिया के पोखरियाडीह गांव में मामा के घर में रहकर पढ़ाई कर रही है। दोनों के परिवारवाले उनकी शादी के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 08:49 PM (IST)
        

सड़क हादसे में निजी सुरक्षाकर्मी की मौत

गिरिडीह : मुफस्सिल थानांतर्गत कसियाडीह कोवाड़ मोड़ के पास सोमवार को ट्रक की चपेट में आने से जमुआ थानांतर्गत धुरगड़गी निवासी निजी सुरक्षा कर्मी उमेश कुमार वर्मा की मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर कुछ देर के लिए सड़क जाम कर दिया। स्थानीय पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाकर सड़क जाम हटवाया। मृतक के परिजनों ने बताया कि उमेश एक निजी कंपनी में सुरक्षाकर्मी था और वह परसाटांड़ स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 08:27 PM (IST)
        

अंतर्जिला चोर गिरोह का सदस्य धराया

गिरिडीह : नगर थानांतर्गत कृष्णानगर निवासी एक व्यक्ति के घर में रविवार की रात को चोरी करने की नीयत से घुसे अंतर्जिला चोर गिरोह के एक सदस्य को नगर थाना पुलिस ने दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपी को सोमवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस संबंध में नगर थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि रात को चोरी की नीयत से एक युवक कृष्णानगर निवासी दिगंबर प्रसाद राय की छत प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 08:13 PM (IST)
        

अभी तक मैदान में 21 सूरमा हैं डटे

गिरिडीह : लोकसभा चुनाव के लिए कोडरमा संसदीय क्षेत्र से नामांकन करनेवाले प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी सोमवार को हुई। सभी प्रत्याशियों की उपस्थिति में आब्जर्वर एपीएस बिर्क, जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा एवं आरओ सह एसी रवींद्र कुमार सिंह ने नामांकन पत्रों की जांच की। एक-एक कर हुई नामांकन पत्रों की जांच के क्रम में किसी में भी गड़बड़ी नहीं पायी गयी। आरओ श्री सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 08:04 PM (IST)
        

महिला ने लगायी न्याय की गुहार

बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र की विशुनपुरा निवासी देवंती देवी ने एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। उसने अपने पति मुंशी यादव पर दूसरी शादी कर उसे घर से बाहर कर देने का आरोप लगाया है। उसने कहा है कि उसकी शादी 15 साल पूर्व मुंशी यादव से हुई। शादी के चार साल तक बच्चा नहीं जनने के कारण पति ने अपनी मर्जी से दूसरी शादी कर ली। फिर कुछ साल बाद उसने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद पति एवं ससुर ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 07:27 PM (IST)
        

छड़ चोरी मामले में प्राथमिकी

बिरनी (गिरिडीह) : छड़ चोरी करने के मामले में मालती कंस्ट्रक्शन के सूरजकांत तिलक ने बिरनी थाना में आवेदन देकर गोंगरा निवासी महेंद्र दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। उसने कहा है कि मालती कंस्ट्रक्शन की ओर से बिरनी प्रखंड की सिमराढाब पंचायत अंतर्गत पथलडीहा गोंगरा नदी पर करोड़ों की लागत से पुल निर्माण किया जा रहा है। महेंद्र ने कार्यस्थल से लाखों रुपये कीमत के छह सेंटरिंग प्लेट पाइप आदि की चोरी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 07:23 PM (IST)
        

डीईओ के खिलाफ खोला मोर्चा

गिरिडीह : गिरिडीह दक्षिण-पूर्वी भाग की जिप सदस्य बबीता देवी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला बरेलिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। इस मामले में जिप सदस्य ने झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक, एचआरडी के प्रधान सचिव सहित अन्य आला अधिकारियों को पत्र लिखकर जिले में पदस्थापित डीईओ के क्रियाकलापों की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। जिप सदस्य का आरोप है कि राष्ट्रीय माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 07:16 PM (IST)
        

लापता मनरेगा मजदूर का शव मिला

जमुआ (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के रंगामाटी से शनिवार शाम से लापता चिंतामणि महतो उर्फ भुटका (38) का शव सोमवार की सुबह गांव के बगल स्थित कट्टूटांड़ के जंगल में पाया गया। उसके सिर पर गंभीर जख्म तो है ही, पूरे शरीर पर भी चोट के निशान हैं। सूचना मिलने पर पुलिस अंचल निरीक्षक कपिलदेव पोद्दार एवं थाना प्रभारी अजय कुमार साहू घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भिजवाया। उसके पिता भोला मह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 07:01 PM (IST)
        

वनों की रक्षा के प्रति विभाग गंभीर

गिरिडीह : वन विभाग ने पर्यावरण संरक्षण के लिए दोहरा अभियान चलाने की योजना बनायी है। जिले के दो वन प्रमंडल सहित मुख्य वनसंरक्षक की अगुवाई में जिलेभर में एक ओर जहां पौधरोपण के लिए विभाग को डीपीआर भेजी गयी है, वहीं विभाग ने स्थानीय स्तर पर वनों की कटाई रोकने के लिए ग्रामीणों में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया है। पूर्वी वन प्रमंडल की ओर से इस अभियान का आगाज बीते दिनों सदर प्रखंड की उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 06:45 PM (IST)
        

प्रर्यवेक्षकों ने लिया तैयारी का जायजा

गिरिडीह : कोडरमा और गिरिडीह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के मद्देनजर सोमवार को चुनाव आयोग के पर्यवेक्षकों की ओर से विभिन्न कोषांगों एवं प्रशिक्षण कैंपों का जायजा लिया गया। पर्यवेक्षक एपी सिंह बिर्क एवं जिया सेलेन ने कोडरमा सीट जबकि राजेश कुमार ने गिरिडीह सीट के लिए चुनावी तैयारी का जायजा लिया। बाद में समाहरणालय कक्ष में प्रेक्षकों ने जिला निर्वाची पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 06:35 PM (IST)
        

स्कूलों में खुलेगा बुक बैंक

गिरिडीह : जिले के सभी प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में बुक बैंक की स्थापना की जानी है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम ने प्रधानाध्यापकों एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्कूल में बुक बैंक की स्थापना की जाएगी। विद्यालय के एक अलग कमरे में इसकी व्यवस्था होगी, जहां प्रतिदिन एक घंटी बच्चों को पढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षक बच्चों स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 06:24 PM (IST)
        

उपयोगिता पत्र जमा करने का निर्देश

गिरिडीह : जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया ने उच्च विद्यालयों को योगा और आत्मरक्षा के बाबत उपलब्ध करायी गयी राशि के खर्च का उपयोगिता पत्र जमा करने का निर्देश प्रधानाध्यापकों को दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानाध्यापक आरएमएसए कार्यालय में अविलंब उपयोगिता पत्र जाम करें। साथ ही जिस विद्यालय में राशि नहीं पहुंची है, इसकी सूचना भी दें। उन्होंने उच्च एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालयों के प्रधानाध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 06:21 PM (IST)
        

धनबाद एसएफसी से आएगा अनाज

गिरिडीह : जिले की जनवितरण दुकानों में गरीबों को मिलनेवाले अनाज के उठाव में हो रहे विलंब के बाद उपायुक्त ने राज्य खाद्य निगम को धनबाद से उठाव सुनिश्चित कर दो दिन के अंदर अनाज की आपूर्ति गोदामों में करने का निर्देश दिया है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी रामचंद्र पासवान ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जसीडीह रैक प्वाइंट के निकट सड़क मार्ग पर पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से मालवाहक ट्रकों का आवागमन बंद रहने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 06:15 PM (IST)
        

पेज वन-माले प्रत्याशी पर गिरफ्तारी का खतरा

फोटो : 19 जीआरडी 9,11, 22, -नगर थाने से राजकुमार यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट -राह तकते रहे समर्थक, यादव नामांकन को नहीं पहुंचे -कोडरमा लोस सीट के प्रत्याशी पर धनवार में भी दर्ज है दो मुकदमा प्रमोद चौधरी, गिरिडीह कोडरमा लोकसभा सीट से भाकपा माले के प्रत्याशी राजकुमार यादव को पुलिस ढूंढ रही है। यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट है। पंचायत चुनाव में नामांकन से रोकने को लेकर नगर थाना में यादव के खिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

नक्सली फरमान के बीच वोट प्रतिशत बढ़ाने की चुनौती

विधु विनोद, गिरिडीह : 16 वीं लोकसभा के आसन्न चुनाव में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की अहम चुनौती आयोग के कंधे पर आ गया है। जिले के दो तिहाई बूथों में प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) का असर पूर्व के चुनावों में रहा है। इसे देखते हुए इस बार चुनाव आयोग प्रभावित क्षेत्रों में वोटिंग रेसियो बढ़ाने के लिए पूरी शक्ति के साथ जुट गया है। इधर नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) ने पर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

माले प्रत्याशी पर गिरफ्तारी का खतरा

प्रमोद चौधरी, गिरिडीह कोडरमा लोकसभा सीट से भाकपा माले के प्रत्याशी राजकुमार यादव को पुलिस ढूंढ रही है। यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट है। पंचायत चुनाव में नामांकन से रोकने को लेकर नगर थाना में यादव के खिलाफ यहां प्राथमिकी दर्ज है। इसी मामले में गैर जमानती धारा के तहत उनके खिलाफ वारंट जारी है। इस बीच पूर्व घोषणा के बावजूद यादव यहां बुधवार को जिला मुख्यालय में नामांकन का पर्चा भरने नहीं पहुंचे। जबकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »