Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

अवैध उद्योगों पर अंकुश की तैयारी

गिरिडीह : जिले में अवैध रूप से संचालित खदानों और उद्योगों के विरुद्ध प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। ऐसे धंधेबाजों की अब खैर नहीं। बुधवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई आतरिक संसाधन एवं अनुश्रवन समिति की बैठक में अवैध रूप से संचालित खदानों और उद्योगों पर अंकुश लगाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारियों की अध्यक्षता मे कमेटी का गठन किया गया। उस कमेटी में जिला खन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

हादसे में नौ महिला समेत 12 घायल

बगोदर (गिरिडीह) : जीटी रोड बगोदर बाजार में बुधवार की दोपहर हुई सड़क दुर्घटना में 9 महिला समेत 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पांच घायलों को बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया गया। दुर्घटना के बाद वहां काफी समय तक अफरा-तफरी मची रही। बताया गया कि कोसी गांव की महिलाएं बुधवार को टाटा मैजिक (जेएच 02 जे 4969) से बगोदर बाजार आलू का बीज खरीदने आई थीं। बीज खरीदकर सभी उस वाहन से ही वापस लौट रही थीं। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

टिकट की दावेदारी पर उलझे भाजपाई

बेंगाबाद (गिरिडीह) : झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रमुख बैठक खंडोली में हुई, जिसमें बेंगाबाद, गांडेय समेत पूरे विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान चुनाव में उम्मीदवार चयन को लेकर चर्चा हुई, जिसमें स्थानीय और बाहरी उम्मीदवार का मुद्दा छाया रहा। टिकट की दावेदारी को लेकर जमकर हंगामा भी हुआ। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पार्टी आलाकमान से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

अनुबंधकर्मियों की हड़ताल शुरू

गिरिडीह : विभिन्न मांगों के समर्थन में एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल मंगलवार से शुरू हो गई। हड़ताली अनुबंधकर्मी मंगलवार को सदर अस्पताल परिसर में धरना पर बैठे रहे। उनकी हड़ताल का नैतिक समर्थन झारखंड राज्य चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ की गिरिडीह शाखा ने भी किया है। शाखा सचिव राजीव रंजन कुमार ने कहा कि एनआरएचएम के अंतर्गत कार्यरत एमपीडब्ल्यू की छंटनी तीस सितंबर से कर दी गई। सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

कार्डधारियों ने आपूर्ति कार्यालय घेरा

पालगंज (गिरिडीह) : बदगावा पंचायत के बरहागड़ी स्थित जनवितरण प्रणाली दुकान के संचालक स्वयंसहायता समूह के खिलाफ स्थानीय कार्डधारियों ने मंगलवार को पीरटाड़ आपूर्ति कार्यालय का घेराव किया। लोगों ने करीब दो घटे तक कार्यालय को घेरे रखा। एमओ से ठोस कार्रवाई का आश्वासन नहीं मिलने पर सभी बीडीओ से मिले। बीडीओ ने एमओ से इस मामले में 24 घटे के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने कार्डधारियों को आश्वासन दिया क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

अलग-अलग हादसे में नौ घायल

गिरिडीह : विभिन्न थाना क्षेत्र में हुए अलग-अलग हादसे में शिक्षक, अधिवक्ता, वार्ड पार्षद समेत नौ लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल शिक्षक को बेहतर इलाज के रांची रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में तबीयत अधिक खराब होने के कारण उन्हें बोकारो स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया गया कि नगर थाना क्षेत्र के भंडारीडीह स्थित उर्दू स्कूल के श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

डीसी ने की जांच, जेई फंसे

गिरिडीह : एनआरईपी के एक कनीय अभियंता ने काम कराए बिना एमबी बुक कर दिया। उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने मंगलवार को निरीक्षण के दौरान इस मामले को पकड़ा। उपायुक्त श्री लकड़ा मंगलवार की दोपहर पुराना जेल परिसर स्थित एनआरईपी कार्यालय पहुंचे और डीसी बिल से संबंधित मामले की जांच की। इस दौरान उन्होंने एक-एक अभिलेख का गहन अवलोकन किया। इसी क्रम में जेई की ओर से उस योजना का भी एमबी बुक कर दिए जाने का मामला सामने आय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:27 PM (IST)
        

प्रशासनिक सतर्कता से टला तनाव

धनवार (गिरिडीह) : दुर्गापूजा और बकरीद शांतिपूर्वक संपन्न होने के ठीक दूसरे दिन सड़क हादसे में एक बच्ची के चोटिल होने की मामूली घटना पर धनवार एक बार फिर अशांत होने से बचा। प्रशासनिक सतर्कता एवं अमन पसंद लोगों की पहल से धनवार टकराव की आग से सुलगने से बच गया। क्या है मामला : बताते हैं कि धनवार थाना क्षेत्र के जमुआ-कोडरमा पथ के खटहाआम चौक के पास बभनी गांव के सुभान मियां की पुत्री सोनाली खातून यहां रिश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

कचरा हटा न जलजमाव से मिली निजात

गिरिडीह : स्वच्छ भारत अभियान के प्रारंभ होने के एक सप्ताह बाद भी शहर की सड़कों पर लगे गंदगी के अंबार को अब तक नहीं हटाया जा सका है। पूरे तामझाम के साथ प्रशासनिक महकमा ने चंद दिन पूर्व शहर में सफाई अभियान चलाया। सड़कों और गली-मुहल्लों की सफाई की, लेकिन अब भी कई मुख्य सड़क के किनारे कचरे का ढेर पड़ा है, जबकि कई जगह पर जलजमाव है। केस स्टडी-एक - कोर्ट रोड पर मंगलवार को भी सदर अस्पताल के मुख्य द्वार के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

कर्मियों ने ली स्वच्छता की शपथ

गाडेय (गिरिडीह) : स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रखंड परिसर में स्वच्छता सह शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीडीओ कपिल कुमार के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रखंड-अंचल और स्वच्छता विभाग के कर्मियों एवं ग्रामीणों ने स्वच्छता के प्रति शपथ ली। बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि महात्मा गांधी ने भारत की आजादी के साथ-साथ स्वच्छता और इसे विकसित देश बनाने का सपना भी देखा था। हम देशवासियों का कर्तव्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

महिला की पिटाई, दो गिरफ्तार

संसू, जमुआ (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के नवाडीह मदनुटांड़ गांव में बुधवार को एक महिला की पिटाई कतिपई लोगों ने कर दी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी एवं बच्चे रात में खाना खाकर सोने के लिए जा रहे थे। इसी बीच गांव केही प्रदीप कुमार, अरुण कुमार सहित अन्य पांच लोग वहां आ धमके और आंगन में घुसकर गलीगलौज करना शुरू कर दिया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

कैदियों को बताया गांधी का आदर्श

जासं, गिरिडीह : गांधी जयंती के मौके पर गुरुवार को मंडल कारा परिसर में जेल अदालत और विधिक जागरूकता शिविर लगाकर बंदियों को महात्मा गांधी के आदर्शो की जानकारी दी गयी। कैदियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से दी जानेवाली सेवाओं की भी जानकारी दी गयी। शिविर में सीजेएम अरविंद कुमार पांडेय, न्यायिक दंडाधिकारी विपिन बिहारी गौतम, पैनल अधिवक्ता राम रतन शर्मा आदि ने सुलहनीय मामलों के निष्पादन, स्थायी लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

महाविद्यालय में हजारों की चोरी

संस बेंगाबाद (गिरिडीह) : अपराधियों ने शुक्रवार रात मोतीलेदा बनगावां स्थित झुपो देवी इंटर महाविद्यालय में सेंधमारी कर लगभग पचास हजार की संपत्ति चोरी कर ली। रात्रि प्रहरी से लोगों को सुबह में घटना की जानकारी हुई। इसके बाद महाविद्यालय के संचालक आनंद पांडेय को इसकी सूचना दी गयी। सूचना पाकर पांडेय ने बेंगाबाद थाना में घटना की जानकारी दी। बताया जाता है कि अपराधियों ने विद्यालय से एक पलंग तथा तीन बंडल सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

महिला की मौत को ले मामला दर्ज

संसू, जमुआ (गिरिडीह) : धरचांची गांव में तीन दिन पूर्व जलने से विवाहिता की हुई मौत के मामले में जमुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। मृतका यशोदा देवी के पिता बेंगाबाद के भंडारडीह निवासी किशुन साह ने दामाद कैलाश साह एवं समधन को आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। बताया कि उन्होंने पुत्री यशोदा की शादी चार वर्ष पूर्व कैलाश के साथ की थी। गत 30 सितंबर को यशोदा के साथ उक्त दोनों ने बेरहमी पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन

संस, पालगंज (गिरिडीह) : पीरटांड़ के अरबेका गांव में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें 36 टीमों ने भाग लिया। दो अक्टूबर को फाइनल मैच खेला गया, जिसमें जमुनियाटांड़ की टीम विजेता बनी, वहीं बरवाडीह द्वितीय, बिरगडा तृतीय व लाहबारी को चतुर्थ पुरस्कार मिला। झामुमो के राधेश्याम मदक, स्थानीय माझी हड़ाम महेश मराडी, महेश्वर मुर्मू आदि ने विजेता टीमों को पुरस्कृत किया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

अलग-अलग हादसे में तीन की मौत, नौ घायल

संस, गिरिडीह : विभिन्न थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को हुई अलग-अलग हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि महिलाओं समेत नौ लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र के कोलडीहा में बोलेरो की चपेट में आने से स्थानीय निवासी मो. ताहिर अंसारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कुछ देर के लिए कोलडीहा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

पंचायतों में फर्जी तरीके से लग रही स्ट्रीट लाइटें

जासं, गिरिडीह : पंचायत प्रशासन की ओर से गांवों में स्ट्रीटलाइट लगाने की योजना में मानकों की घोर अनदेखी की जा रही है। बीते दिनों प्रखंड स्तरीय पंचायत समिति की बैठक में प्रमुख, उपप्रमुख और बीडीओ सहित समिति के सदस्यों की उपस्थिति में इसका निर्णय लिया गया था। पंचायतों को इस वर्ष 13 वें वित्त आयोग का आवंटन मिला था। इस मद से स्ट्रीट लाइट, चापाकल और पीसीसी निर्माण आदि का निर्णय संबंधित पंचायत समिति सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

पंचायतों में फर्जी तरीके से लग रही स्ट्रीट लाइटें

जासं, गिरिडीह : पंचायत प्रशासन की ओर से गांवों में स्ट्रीटलाइट लगाने की योजना में मानकों की घोर अनदेखी की जा रही है। बीते दिनों प्रखंड स्तरीय पंचायत समिति की बैठक में प्रमुख, उपप्रमुख और बीडीओ सहित समिति के सदस्यों की उपस्थिति में इसका निर्णय लिया गया था। पंचायतों को इस वर्ष 13 वें वित्त आयोग का आवंटन मिला था। इस मद से स्ट्रीट लाइट, चापाकल और पीसीसी निर्माण आदि का निर्णय संबंधित पंचायत समिति सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

कार्यकर्ताओं को मिली सम्मेलन की जिम्मेदारी

जासं, गिरिडीह : भाजपा की बैठक नगर कार्यालय में मंगलवार को हुई, जिसमें विधानसभा सम्मेलन पर चर्चा की गयी। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित गिरिडीह विधानसभा सम्मेलन प्रभारी डॉ. प्रहलाद वर्णवाल ने सम्मेलन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। साथ ही इसकी व्यवस्था को ले कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक उपाध्याय ने की। मौके पर विस प्रभारी प्रेमचंद गुप्ता, निवर्तमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

मोबाइल दुकान में चोरी

संसू, बगोदर (गिरिडीह) : बगोदर थाना के सामने स्थित एक मोबाइल दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने मंगलवार रात एक कंप्यूटर, सीपीयू समेत दस हजार नगद की चोरी कर ली। इस संबंध में भुक्तभोगी दुकानदार राजीव कुमार गुप्ता ने बगोदर थाना में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें