Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

कालाबाजारी करनेवाले पर होगी कार्रवाई

संस, डुमरी(गिरिडीह) : पीरटाड़ के एमओ श्रीकांत सहाय ने बुधवार को डुमरी एमओ का अतिरिक्त प्रभार संभाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि कालाबाजारियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने सभी कार्डधारियों से अपील की है कि पीडीएस संबंधी कोई भी समस्या हो तो सीधे उनसे संपर्क करें। दोषियों पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इधर, बता दें कि नए एमओ के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती प्रखंड में बेपटरी हो चुकी जन वितरण प्रणा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Mar 2014 01:04 AM (IST)
        

मुंबई में चोरी हुए लाखों के जेवरात बरामद

संवाद सूत्र, जमुआ (गिरिडीह): 15 फरवरी को मुंबई के विलेपार्ले निवासी महेश जेठूवा के घर से उड़ाए गए लाखों रुपये मूल्य के जेवरात को जमुआ के बदडीहा गांव से पुलिस ने बरामद करने में सफलता पाई है। मुंबई व जमुआ पुलिस ने इंस्पेक्टर कपिलदेव पोद्दार के नेतृत्व में संयुक्त छापामारी कर करीब दस लाख से अधिक मूल्य के सोने व हीरे के जेवरात बरामद किया है। विलेपार्ले थाना के सहायक पुलिस निरीक्षक धायतोंडे ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

नशाखोरी के खिलाफ महिलाओं ने छेड़ा अभियान

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : सदर प्रखंड अंतर्गत जीतपुर पंचायत के उन्दरो गांव की महिलाओं ने नशाखोरी के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। मंगलवार को महिलाओं ने गांव में रैली निकालकर अपने अभियान का आगाज करते हुए शराब बनाने और पीने वालों को चेतावनी दी। महिलाएं रैली की शक्ल में उन्दरो, बोनासिंगा, करमाटांड़ आदि गांवों में घूमीं। इस दौरान जगह-जगह बनी शराब की भट्ठियों को महिलाओं ने नष्ट किया। साथ ही निर्णय लिया क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Mar 2014 01:05 AM (IST)
        

चुनावी पैसे के खेल पर पुलिस की भी रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, गिरिडीह/कोडरमा चुनाव में विधि-व्यवस्था से लेकर वोटरों को पैसे से लुभाने के खेल तक पुलिस की निगरानी रहेगी। इस निमित कोडरमा व गिरिडीह लोकसभा सीटों के अधीन गिरिडीह जिले के क्रमश: चार व दो विधानसभा क्षेत्र में निगरानी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम गठित की जा रही है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में निगरानी के लिए तीन-तीन फ्लाइंग स्क्वायड व तीन-तीन निगरानी दल का गठन हो रहा है। इस बाबत डीएस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Mar 2014 01:05 AM (IST)
        

मधुबन रोड से हटेगा डिवाइडर

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : होली में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंगलवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए गए। अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने पदाधिकारियों को होली में विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी। कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Mar 2014 01:05 AM (IST)
        

कंप्यूटर सीखने के सपनों पर लगा ग्रहण

ज्ञान ज्योति, गिरिडीह जिले के कस्तूरबा विद्यालयों में अध्ययनरत हजारों गरीब छात्राओं के कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त करने के सपनों पर ग्रहण लग गया है। विद्यालयों में लाखों की लागत से कंप्यूटर और अन्य उपकरण तो दिए गए हैं, लेकिन शिक्षक के अभाव में कंप्यूटर की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। हालांकि कई विद्यालयों में कंप्यूटर का उपयोग वेब लर्निग के लिए किया जा रहा है। -2008 में हुई थी शुरुआत : जिले के कस्तूरब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Mar 2014 01:05 AM (IST)
        

जीवन के लिए जंगल जरूरी: रवि

संस, बेंगाबाद (गिरिडीह) : वन बचाओ, जीवन बचाओ के नारों के साथ मंगलवार को प्रखंड के कई गाव में खुरचुट्टा वन प्रक्षेत्र के सहयोग से कलाकारों ने नाटक प्रस्तुत कर लोगों से जंगल बचाने की अपील की। साथ ही लोगों को वन की महत्ता से अवगत कराया। प्राथमिक विद्यालय गहिरजोर में नाटक प्रस्तुत करते हुए कलाकारों ने कहा कि वन के रहने से ही वर्षा सही समय में होती है। कलाकारों ने नाटक के माध्यम से जन जागरूकता अभियान च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Mar 2014 01:05 AM (IST)
        

तीन पशु तस्कर गिरफ्तार

पोड़ैयाहाट : लंबे समय से प्रखंड में चल रही पशु तस्करी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार की रात हंसडीहा-बौंसी मार्ग पर यादव होटल के समीप छापामारी कर तीन पशु व्यापारियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जह छह ट्रक जब्त किया। 38 मवेशियों बरामद हुए। हालांकि बाद में आरोपियों को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। जानकारी के अनुसार लगातार मिल रही सूचना के आधार पर पुलिस अधी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Mar 2014 07:10 PM (IST)
        

तलवार नहीं, कलम से जीत सकते दुनिया : विधायक

गकोड्डा: शहर के रौतारा चौक स्थित दि न्यू आइडियल स्कूल में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में विधायक प्रदीप यादव ने गणितीय अधिगम परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत किया। विधायक ने कहा कि शिक्षा अनमोल रत्न है। दुनिया को तलवार के बल पर नहीं बल्कि कलम से ही जीता जा सकता है। बच्चे देश का भविष्य हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए वे गुरु, माता, पिता व बड़ों का सम्मान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Mar 2014 08:49 PM (IST)
        

हड़ताल टूटी, निकायकर्मी ने निकाला विजय जुलूस

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : नगर विकास विभाग ने झारखंड लोकल बाडीज इंप्लाइज फेडरेशन की चार सूत्री मांगों पर अपनी मुहर लगा दी है। इसके साथ बीते 18 फरवरी से जारी राज्यव्यापी हड़ताल मंगलवार को समाप्त कर दी गयी। हड़ताल टूटने की खुशी में निकाय कर्मियों की ओर से शहर में विजयी जुलूस निकाला गया और रंग गुलाल खेल कर जश्न मनाया गया। फेडरेशन के राज्याध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सभी प्रमुख बिन्दुओं पर विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

34 ग्रुप में 90 शराब दुकान का आवंटन

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : उत्पाद विभाग की ओर से जिले भर की 90 शराब दुकानों की नीलामी मंगलवार को नगर भवन में लॉटरी प्रक्रिया से कर दी गयी। इसमें कुल 34 समूहों को दुकान का लाइसेंस दिया गया। लॉटरी के माध्यम से सरकार को दुकान आवंटन करने में कुल एक करोड़ 92 लाख रुपये से अधिक राजस्व मिला। उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा, अपर समाहर्ता रवीन्द्र कुमार सिंह और उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार मेहता की उपस्थिति में आवेदकों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

20 तक प्राधिकरण को उपलब्ध कराएं प्रतिवेदन

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : साक्षर भारत मिशन के तहत 9 मार्च को नव साक्षरों की मूल्यांकन सह जांच परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसे लेकर मंगलवार को जिला कार्यालय में प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधकों की बैठक हुई, जिसमें उन्हें परीक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ-साथ कई निर्देश दिए गए। जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला साक्षरता समिति के सचिव महमूद आलम ने सभी को मूल्यांकन सह जांच परीक्षा सही से संपन्न कराने का नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

सरिया में चार घर से लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह) : सरिया थाना क्षेत्र के चन्द्रमारणी गांव में चोरों ने सोमवार रात चार घरोंमें भीषण चोरी की घटना को अंजाम देकर नकदी व जेवरात समेत लाखों की संपत्ति उड़ा ली। पुलिस पड़ताल में जुट गयी है पर अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। चोरों ने छत की ओर से अशोक कुमार पांडेय के घर में प्रवेश किया। वहां गोदरेज का ताला तोड़ कर लगभग एक लाख दस हजार रुपया के जेवर, मोबाइल, घड़ी ,चार हजार रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

ऑनलाइन सुविधा से सेल टैक्स वसूली में वृद्धि

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : वाणिज्य कर विभाग को इन दिनों ई गवर्नेस का भरपूर लाभ मिल रहा है। विभाग के पंजीकृत प्रतिष्ठानों को कर चुकाने के लिए अब कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ रहा है। ऑनलाइन सुविधा मिलने से व्यवसायियों की परेशानी दूर हुई है वहीं विभाग भी कर वसूली के मामले में अब पहले से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। चालू वित्त वर्ष में यहां जनवरी माह तक वाणिज्य कर विभाग ने रिकार्ड 50 करोड़ रुपये से अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

गैस सिलिंडर लदा वाहन जब्त

संवाद सूत्र, जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड के लताकी स्थित सावन एलपीजी गैस एजेंसी से एक कमांडर जीप में लादकर ले जा रहे 23 भरे हुए सिलेंडर को आक्रोशित लोगों ने रोक दिया। मामले की सूचना उपायुक्त को दिए जाने के बाद बीडीओ विकास कुमार राय लताकी पहुंचे और सिलेंडर से लदे वाहन को जब्त कर पुलिस को सौंप दिया। स्थानीय संजय हाजरा, श्यामदेव हाजरा, आजाद कुमार, नन्दलाल हाजरा, केदार हाजरा, सुरेश साहू आदि का कहना था क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

उग्रवादी समर्पण करें या क्षेत्र छोड़े

प्रमोद चौधरी, गिरिडीह बोकारो के आइजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह व हजारीबाग के डीआइजी परमेश्वर रविदास ने यहां मंगलवार को स्थानीय परिसदन में बंद कमरे में बोकारो के एसपी हेमंत टोप्पो व गिरिडीह एसपी क्रांति कुमार से मंत्रणा कर स्पष्ट निर्देश दिया कि लोकसभा चुनाव समीप है, कांबिंग व एलआरपी के माध्यम से नक्सलियों पर इस कदर दबाव बनाएं कि वे यहां आत्मसमर्पण करने को विवश हो जाएं या फिर इलाका छोड़ने को मजबूर हों। ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

पंचायती राज व्यवस्था में ग्राम सभा सशक्त

संस, बेंगाबाद (गिरिडीह) : लुप्पी पंचायत के ठाकुर घाट में जिला परिषद के सहयोग से बीआरजीएफ के तहत 25 लाख की लागत से बनने वाले पुल की आधारशिला बुधवार को जिप अध्यक्ष मुनीया देवी, जिप सदस्य प्रमीला देवी और स्थानीय मुखिया बसंती देवी ने सयुक्त रूप से रखी। मौके पर जिप अध्यक्ष ने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था में ग्राम सभा सशक्त है। ग्राम सभा में चयन किए गए कार्य को ही पंचायत, प्रखंड, जिला और राज्य अमलीजाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Feb 2014 01:24 AM (IST)
        

वाहन चालकों की मनमानी, राहगीरों की परेशानी

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : शहर में सड़क किनारे सहित अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर वाहनों को खड़ा किए जाने पर रोक नहीं लग सकी है। संबंधित विभाग एक बार फिर इस ओर से उदासीन हो गया है, जिससे चालक बेखौफ हो जहां-तहां, जैसे-तैसे वाहनों को खड़ा कर रहे हैं। इससे जहां शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न होती है, वहीं दुर्घटना की भी संभावना बनी रहती है। शहर के प्राय: सभी मार्गो में सड़क पर ही वाहनों को खड़ा कर दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Feb 2014 01:24 AM (IST)
        

शीघ्र करें सहिया का मानदेय भुगतान

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा बुधवार को सदर अस्पताल के सभाकक्ष में जिला ग्रामीण स्वास्थ्य समिति की बैठक की। बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा की गयी। इस दौरान स्वास्थ्य मद की राशि पूरी तरह से खर्च नहीं किए जाने के कारण सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को फटकार लगाई गयी। बैठक के दौरान बात सामने आयी कि सहिया का मानदेय सही रूप से नहीं किया जा रहा है। इस पर उपायुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Feb 2014 01:24 AM (IST)
        

दहेज के लिए महिला की हत्या

संवाद सहयोगी, बेंगाबाद (गिरिडीह) : नवडीहा ओपी क्षेत्र के बोरोटांड़ गोविंदडीह गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गयी। शादी के दस माह बाद ही ससुरालवालों और अन्य परिजनों ने उसका गला दबा कर हत्या की इस घटना को अंजाम दिया है। पति समेत सभी आरोपी फरार है। दस माह पूर्व बरमसिया निवासी मिठू महतो के पुत्र राजेश वर्मा ने मलीडीह की अमृत महतो की पुत्री फुला कुमारी से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Feb 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »