« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

गढ़वा में मिले लापता पारा शिक्षक

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय मोहनपुर के लापता पारा शिक्षक धनेश्वर महतो गढ़वा के नजदीक उत्तर प्रदेश सीमा पर मिले। बताया गया कि गलागी गाव निवासी बासुदेव महतो उर्फ बालदेव महतो के 40 वर्षीय पुत्र पारा शिक्षक धनेश्वर महतो बीते शनिवार से लापता थे। इसे लेकर उनकी पत्नी कलावती देवी ने रविवार को निमियाघाट थाना में मामला दर्ज कराया था, जिसमें उसने कहा था उसके पति श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 03:46 AM (IST)
        

स्कूल चलें अभियान का लिया जायजा

डुमरी (गिरिडीह) : डीईओ निर्मला कुमारी बरेलिया ने मंगलवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरी, निमियाघाट, छछंदो, पोरदाग, असुरबांध, माझीडीह का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पठन-पाठन, नामांकन, बच्चों की दैनिक उपस्थिति आदि की जानकारी ली। साथ ही स्कूल चलें-चलाएं अभियान को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान बबलू तिवारी, बीईईओ दिनेश कुमार, एचएम निलेश कुमार, सहायक शिक्षक राजेश कुमार, राकेश गुप्ता ओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 09:34 PM (IST)
        

यज्ञ के आयोजन से वातावरण भक्तिमय

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी प्रखंड अंतर्गत रागामाटी नीचे टोला में कलश यात्रा के साथ मंगलवार को तीन दिवसीय हनुमान प्राणप्रतिष्ठा महायज्ञ शुरू हुआ। काफी संख्या में महिलाओं और कन्याओं ने कलशयात्रा में भाग लिया। कलशयात्रा रागामाटी हनुमान मंदिर से निकल कर रेलवे फाटक गट्टीगढा, बोरवागढा आदि गावों का भ्रमण करती हुई जमुनिया उत्तरवाहिनी नदी पहुंची, जहा नदी का पवित्र जल कलशों में भरा गया। आयोजकों ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 09:15 PM (IST)
        

निदेशक ने किया स्कूलों का निरीक्षण

गिरिडीह : माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनीष रंजन ने मंगलवार को विद्यालयों का निरीक्षण कर स्कूल चलें-चलाएं अभियान का जायजा लिया। उन्होंने गांडेय, गिरिडीह एवं बेंगाबाद प्रखंड के दर्जनभर विद्यालयों का दौरा किया और अभियान के तहत किए जा रहे कार्यो का जायजा लेते हुए शिक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कई जगहों पर ग्रामीणों के साथ बैठक भी की। निदेशक रंजन ने बताया कि वे यहां नकारात्मक सोच के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 09:11 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने बचायी हिरण की जान

पालगंज (गिरिडीह) : पीरटाड़ के कुम्हरलालो गाव में मंगलवार की सुबह हिरण का एक बच्चा कुएं में कूद गया, जिसे स्थानीय ग्रामीणों ने निकालकर वन विभाग को सौंप दिया। बताया गया कि पालगंज होते हुए हिरण कुम्हरलालो पहुंचा और एक कुएं में कूद गया। पालगंज से ही कई लोग उसका पीछा कर रहे थे। इसी क्रम में छलाग लगाते हुए हिरण कुएं में कूद गया, जिससे वह घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे कुएं से निकालकर प्राथमिक उपचार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

प्रेमी युगल बरामद, लड़के को भेजा जेल

सरिया (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के परसिया गाव से फरार नाबालिग लड़के-लड़की को सरिया पुलिस ने बरामद कर लिया। लड़के को गिरिडीह जेल भेज दिया गया जबकि लड़की को जाच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। बताया गया कि बीते 13 अप्रैल को 16 वर्षीय लड़की और बिरनी थाना क्षेत्र के जमुनियाटाड़ निवासी भगलू साव के पुत्र उमेश साव शादी करने की नीयत से घर से भाग गए। लड़की की मां के आवेदन पर सोमवार को सरिया थाना में मामला दर्ज किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

अलग-अलग मामले में पांच अभियुक्तों को सजा

गिरिडीह : हत्या और दहेज हत्या के मामले में अलग-अलग अदालत में मंगलवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई। इसमें हत्या के मामले में दंपती को आजीवन कारावास जबकि दहेज हत्या के मामले में पति को दस वर्ष और सास-ससुर को सात-सात वर्ष की सजा दी गयी। बताया गया कि जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश पंचम सुनील कुमार सिंह की अदालत में हत्या मामले में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई। यहां अदालत ने नामजद अभियुक्त मुफस्सिल थानांत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:54 PM (IST)
        

दुमका के आरडीडीई ने की जांच

गिरिडीह : दुमका के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद कुमार सिंह एक मामले की जांच करने गिरिडीह पहुंचे। यहां उन्होंने डीएसई कार्यालय में घंटों दस्तावेजों को खंगाला और आवश्यक जानकारी हासिल की। उन्होंने जांच से संबंधित कोई जानकारी देने से इन्कार किया। कहा कि यह गोपनीय जांच है। शिक्षा सचिव के निर्देश पर वे जांच करने आए हैं। जांच रिपोर्ट भी उन्हीं को सौंपी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि देवरी-2 के निलंबित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

सरिया-बगोदर में दें निर्बाध बिजली

गिरिडीह : बगोदर विधायक सह राज्य के सत्तारूढ़ दल के सचेतक नागेंद्र महतो ने चेताया है कि सरिया-बगोदर में निर्बाध बिजली नहीं दी गयी तो विभाग को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने मंगलवार को बिजली अधिकारियों से नए परिसदन में विद्युत वितरण के सवाल पर घंटों वार्ता की। डीवीसी के कार्यपालक अभियंता सहित अधीक्षण अभियंता को उन्होंने अलग-अलग पत्र लिखकर निमियाघाट पावर ग्रिड में आयी तकनीकी खराबी को अविलंब दू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

समाजोत्थान के लिए एकता पर जोर

गिरिडीह : शहर के मकतपुर हाई स्कूल सभागार में मंगलवार को अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर राज राजेश्वर भगवान परशुराम की जयंती मनायी गयी। कान्यकुब्ज ब्राह्माण समाज की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में अयोध्या से आए परम संत बालकजी महाराज ने समाज की प्रगति के लिए लोगो से एकजुट होकर कार्य करने की अपील की। भगवान परशुराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। जयंती कार्यक्रम में ब्राह्माण समा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

जनशिकायतों को गंभीरता से लें कार्यकर्ता

गिरिडीह : झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने मंगलवार को सदर प्रखंड पूर्वी भाग कमेटी के विस्तार की घोषणा की। प्रखंड के बुढि़याखाद में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन के बाद जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की ओर से जनसवालों को लेकर लगातार अभियान छेड़ा जा रहा है। पार्टी कार्यालय में प्राप्त जनशिकायतों के निष्पादन में कार्यकर्ताओं को आगे आना होगा। कार्यालय निर्माण में झामुमो नेता मो. सिराज ने अहम भूमिका निभायी। म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:01 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर को चंदा नहीं देने पर बिजली काटी

देवरी (गिरिडीह) : एक तरफ सरकार विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा कर रही है। ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर पैसा भी नहीं देने की बात कहती है, वहीं दूसरी ओर ट्रांसफार्मर के लिए चंदा नहीं देने पर लोगों की बिजली काट दी जा रही है। देवरी प्रखंड के जमखोखरो गांव में ऐसा ही कुछ हुआ। बताया गया कि इस गांव में बीते नवंबर माह में ट्रांसफार्मर जल गया। कुछ बिचौलियों ने प्रत्येक घर से 2-2 हजार रुपया चंदा व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        

महावीर यज्ञ को निकली भव्य कलशयात्रा

गिरिडीह : शहर के कचहरी चौक स्थित श्रीमहावीर सेवा समिति, कचहरी चौक की ओर से आयोजित पांच दिवसीय हनुमानजी की प्रतिमा के प्राणप्रतिष्ठा यज्ञ को लेकर मंगलवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर भव्य कलशयात्रा निकाली गयी। 151 महिलाओं ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कलश में जल भरकर हनुमानजी का जलाभिषेक किया। कलशयात्रा मंदिर परिसर से शुरू हुई। आचार्य नरेश पांडेय के नेतृत्व में 11 सदस्यीय पुरोहित मंडली की ओर से कलशया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

मधुबन-पारसनाथ में थम नहीं रहा मलेरिया का प्रकोप

गिरिडीह : विश्वप्रसिद्ध पर्यटनस्थल के रूप में मधुबन-पारसनाथ को पहचान दिलाने की सरकार की कोशिशों से अलग यहां मलेरिया का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। मधुबन में सैकड़ों डोली मजदूर सहित आसपास की पंचायतों की आबादी इस रोग से त्रस्त है। यहां मामूली बुखार होने पर डॉक्टर पहले मलेरिया की दवा देकर ही उपचार शुरू करते हैं। पीरटांड़ प्रखंड का यह क्षेत्र पूरे देश सहित विश्वभर के जैन श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

अल्पसंख्यकों ने महायज्ञ में बंटाया हाथ

जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड के सखैयबाद-प्रमाणिकडीह में मंगलवार को कलशयात्रा के साथ भागवत सह शतचंडी महायज्ञ प्रारंभ हुआ। 251 महिलाएं माथे पर कलश लेकर जल भरने के लिए जीतोडीह स्थित पतैया नदी पहुंचीं। कृष्ण मंडली नवयुवक संघ के सदस्यों ने कलश उठाने वाली सभी महिलाओं के लिए एक ही रंग की साड़ी सूरत से मंगाकर वितरित की। यज्ञाचार्य रामकृष्ण पांडेय की देखरेख में धार्मिक अनुष्ठान का कार्यक्रम शुरू किया गया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

तीन दिन में जमा करें सत्यापित सूची

गिरिडीह : खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जिले में हो रहे राशन कार्ड सर्वेक्षण से संबंधित कार्यो की समीक्षा मंगलवार को उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने की। इस बाबत समाहरणालय के सभाकक्ष में पदाधिकारियों की हुई बैठक में उपायुक्त ने निर्धारित समय के अनुसार ही सभी कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। उपायुक्त को बताया गया कि सर्वेक्षण के बाद दो प्रखंडों गिरिडीह और पीरटांड़ से डाटा जिला कार्यालय को उपलब्ध करा दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:40 PM (IST)
        

अंजुमन कमेटी से न्याय की गुहार

बिरनी (गिरिडीह) : यौनशोषण की शिकार एक युवती ने बरकट्ठा थानांतर्गत चलकुसा की अंजमुन कमेटी से न्याय की गुहार लगायी है। कमेटी को दिए आवेदन में उसने कहा है कि माखमरगो के आफताब अंसारी ने शादी का झांसा देकर उसका यौनशोषण किया। उसे एक बच्चा पैदा हुआ, लेकिन बाद में उसने शादी करने से इन्कार कर दिया। यह मामला न्यायालय में चल रहा है। न्यायालय के आदेश पर बच्चा एवं आरोपी का डीएनए टेस्ट किया गया, जिसमें पाजिटिव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:23 PM (IST)
        

टावर चौक पर आज गूंजेगा मंत्रोच्चार

गिरिडीह : श्रीमहावीर सेवा समिति की ओर से 21 अप्रैल को टावर चौक स्थित महावीर मंदिर परिसर से प्राणप्रतिष्ठा यज्ञ महोत्सव को लेकर कलश यात्रा निकाली जाएगी। आयोजन समिति की ओर से इसकी व्यापक तैयार की गयी है। कलश यात्रा में हजारों महिलाएं पैदल यात्रा कर उसरी नदी में कलश में वैदिक मंत्रोच्चार के बाद जल लेकर यज्ञस्थल तक आएगी। पूरे शहर में कलश यात्रा को लेकर व्यापक तैयारी की गयी है। यज्ञ में अयोध्या से आय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

33 केवी लाइन पर माले का अल्टीमेटम

गिरिडीह : भाकपा माले विधायक राजकुमार यादव सहित माले के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को डीवीसी के कार्यपालक अभियंता को पत्र सौंप कर 33 केवी बिजली लाइन परियोजना पर बरती जा रही उदासीनता पर उग्र आंदोलन करने का अल्टीमेटम दिया। माले विधायक यादव ने कहा कि बीते तीन चार वर्षो से गिरिडीह से जमुआ तक 33 केवी हाई टेंशन बिजली लाइन खींचने का काम खटाई में पड़ा है। विभागीय स्तर से हरसिंगरायडीह, मंगरोडीह, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

फीस बढ़ोतरी पर जताया विरोध

गिरिडीह : फीसवृद्धि को लेकर सोमवार को बीएनएस डीएवी स्कूल जाकर कई अभिभावकों ने विरोध जताया। इस दौरान अभिभावकों का कहना था कि सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन ने री-एडमिशन और मनमाना फीसवृद्धि पर रोक लगा दी है। इसका यहां भी पालन होना चाहिए। उपप्राचार्य योगेश शर्मा ने बताया कि यहां सरकार ओर प्रशासन के आदेश का पूरा पालन किया जा रहा है। यहां बच्चों का री-एडमिशन नहीं लिया जाता। अभी यहां फीस भी नहीं ली जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें