Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

गिरफ्तारी की मांग पर ग्रामीणों का धरना

तिसरी (गिरिडीह) : धार्मिक स्थल पर आपत्तिजनक सामग्री फेंकने के विरोध में सोमवार को गाधी मैदान में सैकड़ों लोग धरना पर बैठे। इस दौरान तिसरी, चंदौरी, खिजरी, गुमगी बाजार बंद रहे। वाहनों का परिचालन भी ठप रहा। सुबह दस बजे नैयाडीह, चंदौरी, भंडारी, खिजरी, गुमगी, बरवाडीह सहित विभिन्न गावों से लोगों का हुजूम धरनास्थल पर पहुंचा जहां सभा की गई। सभा को संबोधित करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 07:32 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान से सरोकार नहीं

जमुआ (गिरिडीह) : स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम से जमुआ वन विभाग के पदाधिकारियों को कोई सरोकार नहीं है। एक ही परिसर में संचालित जमुआ और डोरंडा वन रोपण प्रक्षेत्र कार्यालय के पास पसरा कचरा इस बात की पुष्टि करता है। बाजार से ठीक सटे वन विभाग के इस कार्यालय परिसर में पदाधिकारियों का आवास और विभाग का विश्रामागार भी है। परिसर में चहुंओर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। विभागीय पदाधिकारी परिसर में पसरी गंदगी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 06:35 PM (IST)
        

जनता के लिए जारी रहेगा संघर्ष

गिरिडीह : लोक सभा और विधान सभा चुनाव में मिली हार के बाद भी कांग्रेस निराश नहीं है। रविवार को जिला कमेटी की बैठक में कांग्रेसियों ने एकजुटता दिखाते हुए जनता के सवालों को लेकर संघर्ष जारी रखने का एलान किया और कहा कि अब जनता को कांग्रेस शासन काल की उपलब्धियां बताने का वक्त आ गया है। केंद्र व राज्य में सत्तासीन भाजपा के राजकाज को देख कर लोग कांग्रेस की ओर फिर से मुड़ेंगे। यह वक्त का तकाजा है कि पार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 04:07 AM (IST)
        

विदेशी नागरिक ने पहली बार ली दीक्षा

संवाद सूत्र, मधुबन (गिरिडीह) जैन शासन के इतिहास में ऐसा पहली बार किसी विदेशी नागरिक ने आकर दीक्षा ग्रहण साधु जीवन अपनाया हो। यह एक तरह के नए युग की शुरुआत है। ये बातें तलेटी तीर्थ में विराजमान प्रसमिता श्री जी महाराज की शिष्या जिनप्रज्ञा ने कही। रविवार को निशाबेन की दीक्षा दिलाने के बाद उन्होंने कहा कि अब काफी कुछ बदल रहा है। पहले यहां के लोग अमेरिका तथा अन्य दूसरे देशों में भौतिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 04:07 AM (IST)
        

अमेरिकी निशाबेन बनीं साध्वी संवेगप्रज्ञा श्रीजी

मधुबन (गिरिडीह) : भौतिकता व अर्थ प्रधान परिवेश, तरह-तरह के आभूषण व रंग-बिरंगे वस्त्रों से सुसज्जित रहने तथा हवाई यात्रा करने वाली न्यूयार्क निवासी निशा बेन ने न केवल आजीवन श्वेत वस्त्र धारण करने और पैदल चलने का संकल्प लिया, बल्कि साधु जीवन अपनाकर भक्तिमार्ग पर अग्रसर हो गई। मधुबन स्थित तलेटी तीर्थ में रविवार को दीक्षा कार्यक्रम में अमेरिकी युवती ने सांसारिक जीवन त्याग कर साधु जीवन अपना लिया। बत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 08:05 PM (IST)
        

अध्यादेश लोकतंत्र के लिए खतरा : दीपंकर

संवाद सूत्र, बगोदर (गिरिडीह) : केंद्र सरकार ने जिस तरीके से आधा दर्जन से अधिक अध्यादेश लादे हैं, वह लोकतंत्र व आम आदमी के लिए भारी खतरा है। जब 2013 में सर्वसम्मति से पुनर्वास कानून पारित हुआ था, उस समय भाजपा भी सहमत थी, लेकिन सत्ता में आते ही उस कानून को ताक में रखकर कारपोरेटों के हित में किसान व आदिवासियों के खिलाफ अध्यादेश ले आयी। खास कर भूमि अधिग्रहण अध्यादेश। यदि यह अध्यादेश जारी रहा तो प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से एक की मौत

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ-पचम्बा मुख्य मार्ग मे बाटी गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास रविवार को ऑटो पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि 10 लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से जख्मी कुछ लोगों को जमुआ सीएचसी में इलाज के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिनमें कुछ की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। यात्रियों से खचाखच भरा ऑटो जमुआ से गिरिडीह की तरफ जा रहा था। पेट्रोल पंप के पास एक बोलेरो को ओवरटेक करने के क्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:34 PM (IST)
        

अंतरप्रांतीय गिरोह के चार लुटेरे गिरफ्तार

गिरिडीह : गिरिडीह-टुंडी व अहिल्यापुर मार्ग में राहगीरों को निशाना बनाने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह के चार लुटेरों को ताराटांड़ पुलिस ने फोकटिया मोड़ से रविवार को धर दबोचा। उनके पास से लोडेड देसी तमंचा के साथ अन्य सामान भी बरामद हुआ। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में एक अहिल्यापुर का रहने वाला है वहीं तीन जमुई जिले के चंद्रमनडीह थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। गिरोह का सरगना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:12 PM (IST)
        

सरकारी सुविधा को तरस रहे बिरहोर

सरिया (गिरिडीह) : विलुप्त होती जनजाति बिरहोर आज भी बदहाल जिंदगी जीने को विवश है। सरकार उनकेजीवन स्तर में सुधार लाने और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के लिए लाखों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन इसका लाभ बिरहोरों को नहीं मिल पा रहा है। परिणामस्वरूप आज भी उन्हें पत्तों से बनी झोपड़ी में रहने, जंगलों से जानवरों का शिकार और लकड़ी काटकर जीवनयापन करना पड़ रहा है। सरकार की तमाम घोषणाएं उनके आवास तक पहुंचने से पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:03 AM (IST)
        

मांगों पर पारा शिक्षकों ने दिया धरना

गिरिडीह : अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जेटेट सफल अभ्यर्थियों और पारा शिक्षकों ने शनिवार को समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान पारा शिक्षकों एवं अभ्यर्थियों ने उपायुक्त से वार्ता की और मुख्यमंत्री के नाम मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। प्राथमिक शिक्षकों की विज्ञापित सभी रिक्तियों को वास्तविक रूप से भरने, पारा शिक्षकों को मिले 50 फीसद आरक्षण को संवैधानिक तरीके से लागू करने एवं तीन मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:03 AM (IST)
        

मधुबन में निकला वरघोडा, उमड़ी भीड़

मधुबन (गिरिडीह) : जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में शनिवार को वरघोडा निकाला गया। यह वरघोडा रविवार को आहूत दीक्षा के निमित्त किया गया। वरघोडा के बाद तलेटी तीर्थ में कई धार्मिक विधियां पूरी की गई, जबकि रविवार को दीक्षा समेत कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बताया गया कि निहारिका से वरघोडा का आयोजन किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। गाजे-बाजे के साथ निकली यह यात्रा पूरे मधुबन का भ्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:02 AM (IST)
        

कल जारी की जाएगी मतदाता सूची

गिरिडीह : इस साल राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक कार्यक्रम का आयोजन होगा। शनिवार को मतदाता दिवस के संदर्भ में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. मुकेश कुमार वर्मा की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में हुई बैठक में कार्यक्रम पर चर्चा की गयी। साथ ही इसे सफल बनाने के लिए सभी पदाधिकारियों एवं संस्थाओं से सहयोग की अपील की गई। बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:02 AM (IST)
        

करंट से युवक की मौत

गिरिडीह : ताराटांड़ थाना क्षेत्र के बुचादह टोला बसमता निवासी फिरोज अंसारी की मौत शनिवार को करंट लगने से हो गयी। उसके मामा अबुल अंसारी ने बताया कि शुक्रवार को गांव के ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ गया था। शनिवार को गांव के कुछ लोगों ने फिरोज को ट्रांसफार्मर के पास ले जाकर फ्यूज बांधने का दबाव बनाया तो वह फ्यूज बांधने लगा। इसी दौरान करंट लगने से उसकी मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने सदर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:02 AM (IST)
        

शांति से हुआ रक्षावाहिनी संघ का चुनाव

गिरिडीह : शहर के बिशनपुर स्थित होमगार्ड कैंप परिसर में शनिवार को झारखंड रक्षावाहिनी स्वयंसेवक संघ का चुनाव हुआ। सुरेंद्र प्रसाद सिंह को अध्यक्ष, चंदन सोलंकी को कार्यकारी अध्यक्ष, परमेश्वर यादव को उपाध्यक्ष एवं रामबचन प्रसाद को सचिव पद पर निर्वाचित घोषित किया गया। चुनाव के दौरान संघ के केंद्रीय अध्यक्ष प्रभाकर दुबे, महासचिव जयप्रकाश सिंह निराला, सचिव मनोज कुशवाहा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे। चुना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:02 AM (IST)
        

..ताकि प्रत्येक लाभुक को मिले पेंशन

जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में शिविर लगाकर सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए लाभुकों से आवेदन लिया जा रहा है। 12 से 24 जनवरी तक 29 पंचायत में अलग-अलग दिन शिविर लगाने की तिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी तेज कुमार हस्सा ने निर्धारित की है। शनिवार को पंचायत भवन प्रतापपुर में शिविर लगा, जिसमें सैकड़ों लोग पहुंचे। मुखिया सुखदेव यादव, पंसस नौशाद आलम, पंचायत सेवक उमेश राय एवं राजस्वकर्मी इंद्रनारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 09:36 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को दी निवेश की जानकारी

गिरिडीह : स्वयंसेवी संस्था रुद्रा फाउंडेशन की ओर से शनिवार को गिरिडीह कॉलेज परिसर में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में निवेश को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया एवं टिक्सना मिशन ट्रस्ट मुंबई के सहयोग से लगे इस जागरूकता कैंप में कॉलेज के छात्र-छात्राओं को शेयर निवेश की बारीकियों से रूबरू कराया गया। प्रशिक्षक संतोष कुमार ने निवेशक जागरूकता कार्यक्रम में वाणिज्य की छा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

कहीं कार्यालय बंद, कहीं कम चले वाहन

गिरिडीह : नक्सलियों की ओर से आहूत झारखंड बंद का जिले में मिला-जुला असर रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं कार्यालय बंद रहे, तो कहीं वाहनों का परिचालन प्रभावित हुआ। जिला मुख्यालय में बंद का आंशिक असर दिखा। यहां से लंबी दूरी की बसें नहीं खुलीं जबकि सभी कार्यालय सहित व्यावसायिक प्रतिष्ठान, स्कूल-कॉलेज आदि खुले रहे। बंद के दौरान कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। मधुबन : पीरटांड़ में नक्सली बंद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 08:25 PM (IST)
        

घायल व्यक्ति की मौत पर रोड जाम

गिरिडीह : तीन दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल हुए नगर थाना क्षेत्र के मोहलीचुआं निवासी जागेश्वर साव की मौत शनिवार को इलाज के लिए रांची ले जाने के दौरान रास्ते में हो गयी। उसकी मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर कुछ देर के लिए मोहलीचुआं के पास सड़क जाम कर दिया। बाद में नगर पर्षद अध्यक्ष दिनेश यादव आदि ने आक्रोशितों को समझाते हुए तत्काल सड़क जाम हटवाया और आरोपी पक्ष से परिजनों को मुआव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

बाल वैज्ञानिकों की प्रतिभा के सभी कायल

गिरिडीह : बच्चों में रचनात्मक कार्यो के प्रति जज्बा विकसित करने की जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंधन की है। हनी हॉली ट्रिनिटी स्कूल में यह जज्बा अन्य स्कूलों के लिए भी अनुकरणीय है। जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमार बरेलिया ने ये बातें कहीं। वे शनिवार को इस स्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति को केंद्र में रखकर बच्चे अपनी प्रतिभा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

जिप बोर्ड की बैठक में 53 योजना पारित

गिरिडीह : जिला परिषद बोर्ड की बैठक शनिवार को जिप सभागार में अध्यक्ष मुनिया देवी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें मोटे तौर पर जहां 60 पंचायत सचिवालयों की चारदीवारी निर्माण का फैसला लिया गया, वहीं गत वर्ष की राशि से लंबित बीआरजीएफ की कुल 53 योजनाओं को हरी झंडी दिखाई गई। इस दौरान सदस्य सहित अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था पर माले विधायक राजकुमार यादव ने कड़ी आपत्ति दर्ज की। माले विधायक की नाराजगी को देखत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें