गिरीडीह

  • जेइइ मेंस में पायी सफलता

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    गिरिडीह : शहर के न्यू बरगंडा निवासी महीप मयंक ने जेइइ मेंस की परीक्षा में सफलता अर्जित कर अपने परिवार सहित जिले का नाम रोशन किया है। मयंक को 138वां रैंक मिला है। कार्मेल स्कूल से 10वीं और बोकारो के डीपीएस से 12वीं की पढ़ाई करनेवाले मयंक के माता-पिता उसकी इस कामयाबी से काफी खुश हैं। पिता चुन्नूकांत और माता कंचनकांत ने अपने बेटे की उक्त सफलता का श्रेय गुरुजनों को दिया है।और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय एकता ही नवोदय का उद्देश्य

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    गांडेय (गिरिडीह) : गांडेय प्रखंड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में गुरुवार शाम को धूमधाम से वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस दौरान नवोदय विद्यालय में मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। वार्षिकोत्सव की शुरुआत प्राचार्य एस त्यागराजन एवं प्रमुख मनीषा पांडेय ने की। उपप्राचार्य डीके प्रसाद ने जवाहर नवोदय विद्यालय की स्थापना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्ष 1985-86 में सरकारी विद्यालय की गिरती व्यवस्था पर र... और पढ़ें »

  • दलित-आदिवासियों को सबल बनाने पर मंथन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    गिरिडीह : अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के साथ भेदभाव के विरोध में जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को गिरिडीह कॉलेज में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के साथ भेदभाव पर ¨चता प्रकट करते हुए इन्हें सामाजिक रूप से सबल बनाने पर जोर दिया गया। अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ. अली इमाम खान ने कहा कि कॉलेज में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ का गठन किया गया है, जो काल... और पढ़ें »

  • पारसनाथ में आग से जंगली जानवरों पर आफत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    निमियाघाट (गिरिडीह) : पारसनाथ पहाड़ के दक्षिणी भाग में कई दिन से भयंकर आग लगी है। इस आग से जंगली जीव-जंतु कीमती लकड़ी सहित छोटे-छोटे पेड़-पौधे जल कर राख हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार पारसनाथ वन प्रक्षेत्र में महुआ का पेड़ भी बड़ी संख्या में है। अप्रैल माह में आसपास के ग्रामीण महुआ चुनने के लिए पेड़ से गिरे पत्ते में आग लगा देते हैं। इससे वन में आग भयंकर रूप ले लेता है। एक तरफ आग ऊपर से पानी की कमी के का... और पढ़ें »

  • वाहन के चपेट में आने से महिला की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    सरिया (गिरिडीह) : सरिया थाना क्षेत्र के चंद्रमारणी गांव में शुक्रवार की शाम एक सफेद पिकअप वैन (जेएच10डबलू-3557) की चपेट में आने से इसी गांव की निवासी सहोद्री देवी (70) की दर्दनाक मौत हो गयी। सूचना मिलने पर सरिया पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया। घटना स्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ देखने को मिली। बताया गया कि उक्त वाहन औरवाटांड़ के तेजो महतो का है। घटना के समय गाड़ी... और पढ़ें »

  • टोल टैक्स मामले में मंत्री ने लगायी फटकार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    गिरिडीह : नगर विकास व परिवहन मंत्री सीपी ¨सह ने शुक्रवार को नये परिसदन में विभागीय अधिकारियों के साथ नगर विकास और यातायात व्यवस्था की बिन्दुवार समीक्षा की। इस दौरान नगर पर्षद के पार्षदों की शिकायत पर मंत्री ने टोल टैक्स वसूली में पुराने संवेदक को वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बाद 83 दिन का अवधि विस्तार देने पर कड़ी फटकार लगायी। कहा कि यदि इसमें नियमों की अनदेखी हुई तो सरकारी राजस्व की हानि होने पर इसक... और पढ़ें »

  • जेईई मेन में आलोक सफल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    खोरीमहुआ (गिरिडीह) : धनवार के रोपामहुआ निवासी सुजीत कुमार त्रिवेदी व पूनम देवी के पुत्र आलोक कुमार त्रिवेदी ने जेईई मेन 2016 में 215 वां अंक प्राप्त कर धनवार क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उसने मैट्रिक व इंटर की परीक्षा प्लस टू उच्च विद्यालय धनवार से पास कर एक वर्ष पटना में रहकर परीक्षा की तैयारी की। इस सफलता का श्रेय उसने अपने पिता व शिक्षक को दिया है, जिन्होंने आर्थिक तंगी के बावजूद अपने मार्गदर्श... और पढ़ें »

  • दिल्ली पुलिस पहुंची

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : समदपुर दिल्ली थाना में दर्ज चोरी मामले को लेकर शुक्रवार को देवरी थाना क्षेत्र के चोलीडीह गांव में उक्त कांड में गवाही के लिए चोलीडीह गांव दिल्ली पुलिस समदपुर थाना के आरक्षी निमनुस ¨मज ने नोटिस दिया। ¨मज ने बताया जिन्हें नोटिस देने आए हैं वह उक्त कांड का गवाह है। साथ में देवरी पुलिस भी मौजूद थी।और पढ़ें »

  • यात्री से दिन दहाड़े छिनतई, तीन हिरासत में

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    गिरिडीह : नगर थाना अंतर्गत बस पड़ाव के पास शुक्रवार को तीन उचक्कों ने दिन दहाड़े चाकू दिखाकर यात्री पिता-पुत्री से छिनतई की। पर्स छीने जाने पर महिला ने शोर मचाना शुरू किया तो लोग वहां जमा हो गए और उचक्कों को पकड़कर पिटाई शुरू कर दी। इस बीच पुलिस को आते देख तीनों आरोपी वहां से भागने लगे पर पुलिस ने खदेड़ कर दबोच लिया। घटना को लेकर डुमरी थाना अंतर्गत खुद्दीसार निवासी बंशी दास ने नगर थाना में लिखित आवेदन... और पढ़ें »

  • मनरेगा के तहत बनेगी सड़क, भूमि पूजन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    डुमरी (गिरिडीह) : मनरेगा योजना के तहत डुमरी-गिरिडीह पथ के कसमाकुरहा मोड़ से भंडारो तक 1.5 किलोमीटर तक मिट्टी मोरम सड़क निर्माण के लिए भूमि पूजन शुक्रवार को विधायक जगरनाथ महतो ने किया। चार लाख 88 हजार 500 रुपये की प्राक्कलित राशि से बननेवाले इस पथ के भूमि पूजन के दौरान विधायक ने कहा कि इस पथ के बन जाने से लोगों को आवाजाही में काफी सहूलियत होगी। कहा कि चूंकि मनरेगा का कार्य जॉब कार्डधारियों द्वारा ही ... और पढ़ें »

  • लोहारी गांव में घर में आग लगी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    गांडेय (गिरिडीह) : गांडेय प्रखंड अंतर्गत दासडीह पंचायत के भोगतिया लोहारी गांव में शुक्रवार दोपहर को एक खपरैल के मकान में आग लग जाने से हजारों की संपत्ति जल गयी। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि गांव के ठाकुर पंडित तथा उसका पूरा परिवार घर में मिट्टी के घड़े बनाने में व्यस्त था। अचानक घर के समीप रखी बिचाली में आग लग गयी। जब तक घरवाले कुछ समझ पात... और पढ़ें »

  • डोभा निर्माण की बनी कार्ययोजना

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    गिरिडीह : जिले में उत्पन्न जलसंकट को देखते हुए जिला प्रशासन ने डोभा निर्माण की योजनाओं को तीव्र गति से से धरातल पर उतारने की पहल शुरू कर दी है। यहां अब तक 3436 डोभा निर्माण की स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। दो मई से स्वीकृत सभी डोभा का निर्माण प्रारंभ किया जाना है। शुक्रवार को नगर भवन में उपायुक्त उमाशंकर ¨सह की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में भूमि संरक्षण विभाग के माध्यम से डोभा निर्माण कराने की का... और पढ़ें »

  • प्याऊ की व्यवस्था नहीं

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    सियाटांड़ (गिरिडीह) : इन दिनों गर्मी चरम पर है। अभी तक जमुआ प्रखंड के पूर्वी छोर के मुख्य चौक पर कंठ तर करने की सार्वजनिक व्यवस्था नहीं की गयी है। उपायुक्त उमाशंकर ¨सह ने प्रखंड के सभी चौक पर पानी की व्यवस्था करवाने की हिदायत प्रखंड कर्मियों को दी थी फिर भी प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गयी है। लोगों का कहना है कि कम से कम नवडीहा ओर सियाटांड़ चौक-चौराहों पर पानी की व्यवस्था की जानी चाहिए, ताकि राहगीरों ... और पढ़ें »

  • गंदगी से परेशानी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    सियाटांड़ (गिरिडीह) : भीषण गर्मी और लू से जहां सियाटांड़ व नवडीहा चौक के लोग परेशान हैं, वहीं चौक पर पसरी गंदगी ने भी लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। चौक पर जाम नालियों की सफाई के बाद गंदगी सड़क पर ही छोड़ दी गई है। कचरे से बदबू निकल रही है। हवा के झोंके से गंदगी उड़कर सड़क पर व लोगों के शरीर को भी गंदा कर रही है।और पढ़ें »

  • जांच को गिरिडीह पहुंची पटना पुलिस

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संस, गिरिडीह : बिहार विधानसभा को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी देने के मामले की जांच के लिए गुरुवार को पटना पुलिस गिरिडीह पहुंची। यहां नगर थाना अंतर्गत बरमसिया निवासी अधिवक्ता अजय कुमार सिन्हा व अंजनी सिन्हा से पूछताछ की। बताया जाता है कि उक्त धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पटना के एसएसपी के निर्देश जांच टीम गठित की गयी। गठित टीम में शामिल पटना सचिवालय थाना के पुलिस अवर निरीक्षक दीपक कुमार, शास्त्रीन... और पढ़ें »

  • संस्कृति ही शिक्षा का आधार : सद्गुरु

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    गिरिडीह : केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय और विद्या भारती के संयुक्त तत्वावधान में सदर प्रखंड के सिहोडीह स्थित कबीर ज्ञान आश्रम में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला का समापन शुक्रवार को किया गया है। मौके पर आश्रम की सद्गुरु मां ज्ञान ने कहा कि संस्कृति ही शिक्षा का आधार है। शिक्षा में संस्कृति को जोड़ने से ही नयी पीढ़ी संस्कारवान बन सकती है। भारतीय संस्कृति और मानव मूल्यों के विकास के लिए देश का संस्कृति मंत्... और पढ़ें »

  • शराब-जुआ माफिया से वसूली करने कहते हैं थानेदार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    गिरिडीह : चौकीदारों ने गुरुवार को उपायुक्त को आवेदन देकर खुखरा थाना प्रभारी व एक सिपाही पर कई तरह का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर 10 मई से समाहरणालय समक्ष आमरण अनशन पर बैठ जाने की बात कही है। आवेदन में चौकीदारों ने लिखा है कि खुखरा थाना प्रभारी व उनके सहयोगी सिपाही चौकीदारों से शौचालय, कपड़ा धुलवाया जाता है। शराब माफियाओं से पैसा वसूल कर लाने का निर्देश दिया जाता है... और पढ़ें »

  • देवरी में एक घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र के देवरी-चतरो मुख्य मार्ग स्थित धसकरीडीह के पास गुरुवार को दो बाइक की भिड़ंत में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल की पहचान चतरो निवासी बालेश्वर रजक के रूप में की गयी। उसे देवरी पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया।और पढ़ें »

  • स्थानीय नीति पर सरकार ने जल्दीबाजी की

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    गांडेय (गिरिडीह) : पूर्व सासंद तिलकधारी प्रसाद ¨सह गुरुवार को अहिल्यापुर पहुंचे। वे अहिल्यापुर के पूर्व सरपंच सह कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता सत्यनारायण ¨सह के निधन पर उनके आवास पर पहुंचे और शोक व्यक्त किया। बाद में गांडेय के महुदा मोड़ में उन्होंने बातचीत के क्रम में बताया कि रघुवर सरकार ने स्थानीयता नीति को लागू करने में जल्दबाजी की। झारखंड के मूलवासियों को इसका लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने सरकार के स्... और पढ़ें »

  • सेविका पर मनमानी का आरोप

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    जमुआ (गिरिडीह) : भाकपा माले नेता मो. राजा ने एक आरोप लगाया है कि मगहकला पंचायत के काजीमगहा में बाल विकास परियोजना से संचालित दो आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन सेविका मनमाने तरीके से करती है। केन्द्र में बच्चों को मिलनेवाली खाद्य समाग्री के वितरण ठीक से नहीं किया जाता। केंद्र में नामांकित बच्चों का नाम फर्जी है। विभाग को लिखित आवेदन देकर जांच करने की मांग भी की गयी पर जांच नहीं हुई।और पढ़ें »

(News from Giridih, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें