« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

बैठक में सुलझा पारिवारिक विवाद

जासं, गिरिडीह : अखिल भारतीय चन्द्रवंशी समाज की ओर से रविवार को सिहोडीह में बैठक कर पारिवारिक विवाद का निपटारा कर दिया गया। अध्यक्षता शिवनंदन राम व संचालन पिंकू राम ने की। सिहोडीह निवासी गिरिजा देवी व बहू धनवार निवासी रूबी देवी के विवाद का निपटारा हुआ। धनवार के मनोज राम की बहन का विवाह सात वर्ष पूर्व गिरिजा देवी के बड़े पुत्र के साथ हुआ था। पिछले साल उसकी मृत्यु हो गई। रूबी देवी ने इस दौरान दो प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:50 AM (IST)
        

कोर्ट के आदेश पर दिलाया दखल

संवाद सूत्र, बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के कुबरी गाव में कोर्ट के आदेश पर दखल दिलाने के लिए कोर्ट के नाजिर, सर्वे कमिश्नर नागेश्वर प्रसाद सिन्हा, सीओ शशिकात शिकर, थाना प्रभारी कामेश्वर कुमार दलबल के साथ रविवार को पहुंचे। पदाधिकारियों ने जमीन मापी कर जैबुन खातून को दखल दिलाया। अधिकारियों ने बताया कि काफी दिन से नजमुल हौदा बनाम जैबुन खातून के बीच जमीन विवाद चल रहा था। सब जज के फैसले के अनुसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:50 AM (IST)
        

सभी को निभानी होगी जिम्मेवारी

जागरण संवादाता, गिरिडीह नप अध्यक्ष दिनेश यादव ने रविवार को घोषणा की आंदोलनरत नप कर्मियों से वार्ता की पहल वे सोमवार को करेंगे। फेडरेशन के सदस्यों के अनुरोध पर उन्होंने वार्ता की पहल की है। उन्होंने दुहराया कि नप के जरिए जनसुविधा देना उनकी प्राथमिकता है। काम के मुद्दे पर अब कतई समझौता नहीं किया जाएगा। उपाध्यक्ष के आवासीय कार्यालय में अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें अब तक आंदोलन की लिखित जानकारी नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:50 AM (IST)
        

आग से पांच घर स्वाहा

संवाद सूत्र, देवरी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के चतरो बाजार में रविवार को आग लगने से पांच घर राख हा ेगए। आग से हजारों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। बताते हैं कि चतरो निवासी सुनील सिंह, तापेश्वर सिंह, प्रभु दयाल सिंह, सतीश सिंह व गौतम सिंह के घर में आग लगी। इससे घरों में रखे चावल, धान, कपड़ा सहित अन्य सामान जल गए। सर्वाधिक नुकसान सुनील सिंह को हुआ है। ग्रामीणों ने तालाब से पंप सेट लगाकर आग पर काब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:50 AM (IST)
        

अवैध धंधे का विरोध पड़ा महंगा

संवाद सहयोगी, डुमरी (गिरिडीह) : एक ओर सरकार कोयला, पत्थर आदि के अवैध उत्खनन पर रोक लगा रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ जगह ऐसी भी है जहां आज भी अवैध उत्खनन हो रहा है। ऐसा ही एक मामला भाजयुमो प्रखंड अध्यक्ष जय प्रकाश यादव ने उजागर किया है। साथ ही उत्खनन कर ट्रैक्टर से ले जा रहे पत्थर की तस्वीर भी उपलब्ध करायी है। इस दौरान पत्थर के इस अवैध कारोबार में शामिल लोगों ने उनके साथ मारपीट कर मोबाइल छीन लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:22 PM (IST)
        

सरकारी लापरवाही विवादों की असली जड़

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : झारखंड राज्य सरकारी पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री रघुनंदन प्रसाद विश्वकर्मा ने जमीन संबंधी मामलों के निष्पादन में सरकारी उदासीनता व लापरवाही विवाद की जड़ है। कहा कि भूमि विवाद से पीड़ित परिवारों को आये दिन समाहरणालय परिसर में धरना-अनशन करते रहते हैं लेकिन सरकार व प्रशासन मामले को निपटाने के बजाय टाल मटोल करता है। इससे गांव, समाज तथा इलाके में कई तरह के झगड़ा, झंझ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:38 PM (IST)
        

फार्मासिस्ट पर गिरी डीसी की गाज

बेंगाबाद (गिरिडीह) : उपायुक्त उमाशंकर सिंह शनिवार को बेंगाबाद पहुंचे। उन्होंने प्रखंड मुख्यालय स्थित सभी कार्यालयोंका जायजा लिया। इसके बाद वे प्रखंड मुख्यालय में नियमित रूप से लगनेवाले जनता दरबार में पहुंचे। वहां कई अनियमितता को देख उन्होंने बीडीओ और सीओ को फटकार लगाते हुए कार्रवाई करने की चेतावनी दी। स्वास्थ्य केंद्र के फार्मासिस्ट को बर्खास्त करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जनता दरबार में आने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:45 AM (IST)
        

बिजली से वंचित गांव जल्द होंगे रोशन

गिरिडीह : बिजली समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों की शिकायत मिलने के बाद बगोदर विधायक नागेंद्र महतो ने शनिवार को विद्युत विभाग के महाप्रबंधक से भेंट कर उन्हें इस समस्या से अवगत कराया। साथ ही उन्हें खरीखोटी सुनाते हुए समस्या का निदान जल्द कराने का निर्देश दिया। बता दें कि बगोदर विस क्षेत्र के बिरनी, सरिया, बगोदर प्रखंड अंतर्गत कई गांवों में आज तक विद्युतीकरण का कार्य नहीं हुआ। जहां बिजली है भी तो वहां क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:45 AM (IST)
        

बिजली के लिए सड़क पर उतरे लोग

बिरनी (गिरिडीह) : लचर विद्युत व्यवस्था के खिलाफ उत्तेजित लोगों ने शनिवार को भाकपा माले के तत्वावधान में राची-देवघर मुख्य मार्ग को बिराजपुर चौक के पास जाम कर दिया। इस दौरान लोग बिजली नहीं तो बिल नहीं, 20-22 घटे बिजली देना सुनिश्चित करें आदि नारे लगा रहे थे। इस दौरान प्रमुख सीताराम सिंह ने रोड जाम में फंसे यात्रियों से क्षमा मांगते हुए कहा कि बिरनीवासियों के साथ सरकार और बिजली विभाग सौतेला व्यवहार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:45 AM (IST)
        

किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार

गिरिडीह : रैपिड एक्शन फोर्स 106 बटालियन के पदाधिकारियों और जवानों ने शनिवार को स्टेडियम में दंगा नियंत्रण डेमो का प्रदर्शन किया। इस दौरान उपायुक्त उमाशंकर सिंह, पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी, प्रशिक्षु आइपीएस अंशुमान कुमार, डीएसपी विजय ए कुजूर, सीआरपीएफ के कमांडेंट समेत कई पुलिस पदाधिकारी एवं जवान उपस्थित थे। दंगा नियंत्रण किस तरह किया जाता है, किस परिस्थिति में किस हथियार का इस्तेमाल किया जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:44 AM (IST)
        

विधायक के आवास पर दिया धरना

जमुआ (गिरिडीह) : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक महासंघ के बैनर तले जमुआ विधानसभा क्षेत्र के विधायक केदार हाजरा के कारोडीह आवास पर एकदिवसीय धरना दिया गया और उन्हें मांगों के समर्थन में मांगपत्र सौंपा। जिला सचिव सुखदेव हाजरा ने कहा कि पारा शिक्षकों को छत्तीसगढ़ की तर्ज पर स्थायी करते हुए सभी जैक सफल पारा शिक्षकों को सरकारी शिक्षक बनाया जाए। प्रखंड अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के पिछले 12-13... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:44 AM (IST)
        

सरकार की पहल से गरीबों को राहत

गिरिडीह : मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत शहरी क्षेत्र के लाभुकों के बीच शनिवार को स्थानीय विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने चेक का वितरण किया। बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में चेक प्रदान करते हुए विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत मिलने वाली राशि को सरकार ने बढ़ाकर 30 हजार कर दिया है। इससे गरीबों को काफी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों में बेटियों को अब बोझ नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:44 AM (IST)
        

भाजपा का महासंपर्क अभियान शुरू

गिरिडीह : भाजपा की जिला इकाई की ओर से यहां शनिवार को सदस्यता के लिए महासपंर्क अभियान शुरू किया गया। स्थानीय विवाह भवन में विधायकों एवं पूर्व विधायकों की मौजूदगी में कार्यशाला हुई जिसमें सभी सक्रिय सदस्यों को बनाए गए नए सदस्यों के घर जाकर उसकी संपुष्टि मिस कॉल के जरिये कराने का टास्क दिया गया। यह अभियान पूरे जिले में अगले पांच दिन तक चलेगा। विधायक निर्भय शाहाबादी ने कहा कि सदस्यता अभियान में सौ-स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:36 PM (IST)
        

यज्ञस्थल की परिक्रमा को उमड़ी भीड़

गांडेय (गिरिडीह) : अहिल्यापुर सार्वजनिक दुर्गामंदिर बस स्टैंड परिसर में आयोजित 9 दिवसीय श्रीश्री 108 रामचरित मानस महायज्ञ के तीसरे दिन यज्ञस्थल की परिक्रमा को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। आचार्य ने वैदिक मंत्र का उच्चारण कर अग्नि प्रज्वलित की। इसके बाद पूजन कर हवन शुरू किया गया। अयोध्या से आई कथावाचिका शांति श्रेया ने कहा कि रामायण जीवन में जीने का उपदेश देती है। यज्ञ समिति के अध्यक्ष सदानंद र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:28 PM (IST)
        

बिजली के लिए अनशन पर बैठे विधायक

धनवार (गिरिडीह) : बिजली की समस्या से त्रस्त धनवार विधानसभा क्षेत्र में भाकपा माले के घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन को सफल बनाने के लिए विधायक राजकुमार यादव शनिवार को अनशन पर बैठ गए। इस आंदोलन को लेकर विद्युत बोर्ड के कई वरीय पदाधिकारी धनवार में डेरा डालकर बैठ गए हैं। सभी विधायक के इस आंदोलन को समाप्त कराने में जुटे हुए हैं, जबकि विधायक यादव अपनी माग पर अड़े हुए हैं। हालांकि खोरीमहुआ अनुमंडल के दंडाध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:20 PM (IST)
        

वाहन से गिरकर घायल

गिरिडीह : मुफस्सिल थानांतर्गत चतरो के पास एक वाहन के खलासी के धक्का देने से ताराटांड़ थाना क्षेत्र के अमरे निवासी मुनीलाल किस्कू घायल हो गया। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। उसने बताया कि वह वाहन पर सवार होकर चतरो तरफ आ रहा था। चतरो के पास वाहन रोकने के लिए कहने पर खलासी ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:45 PM (IST)
        

घर में दुबके लोग, सड़कों पर वीरानी

डुमरी (गिरिडीह) : ज्येष्ठ माह में चढ़ते पारा के साथ गर्मी का मिजाज ऐसा है कि सुबह 9-10 बजे के बाद शाम 4 बजे तक लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है। दिनभर सड़कों पर वीरानी छायी रहती है, जबकि चौक-चौराहों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में अघोषित क‌र्फ्यू सा नजारा देखने को मिलता है। जब शाम में लोगों की चहलकदमी प्रारंभ होती है तो क्षेत्र में लाइलाज हो चुकी बिजली खलल डालती है। इससे सबसे अधिक प्रभाव दै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:43 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने जनता दरबार में लगाई गुहार

डुमरी (गिरिडीह) : अनुमंडल, प्रखंड, अंचल और सीडीपीओ कार्यालय में शनिवार को जनता दरबार का लगाया गया। इस दौरान प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने आवदेन दिए। सभी आवेदकों को पावती रसीद दी गई। अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ पवन कुमार मंडल, कार्यपालक दंडाधिकारी राहुल देव, प्रखंड कार्यालय में बीडीओ मनोज कुमार, बीपीओ सुरेंद्र वर्णवाल, बीएचओ डॉ. संजय रत्नाकर, बीईईओ दिनेश कुमार, कामेश्वर महतो, सीओ कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:37 PM (IST)
        

शटर तोड़कर चोरी

गिरिडीह : नगर थानांतर्गत कोलडीहा स्थित एक दुकान का शटर तोड़कर चोरों ने हजारों रुपये की बैटरी चोरी कर ली। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। दुकानदार मुन्ना ने बताया कि शुक्रवार को वह दुकान बंदकर घर चला गया। शनिवार की सुबह दुकान पहुंचने पर शटर टूटा देखा। चोरों ने दुकान में रखी कई बैटरी टपा ली।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:31 PM (IST)
        

पूजा करने गई महिला को पीटा

गिरिडीह : मुफस्सिल थानांतर्गत करहरबारी निवासी एक महिला को कुछ लोगों ने पीटकर घायल कर दिया। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायल महिला बिंदवा देवी ने बताया कि वह शनिवार को काली मंडा पूजा करने गई थी। वहां कुछ लोग उसे पूजा करने से रोकते हुए गालीगलौज करने लगे। मना करने पर उसकी पिटाई की। मारपीट करनेवालों को नामजद करते हुए पुलिस को जानकारी दी जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:29 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें