Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

संवाद सूत्र, बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के गुरहा में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर मृतका ममता देवी (22) के पिता सरिया थाना क्षेत्र के रत्नाडीह निवासी अशोक वर्मा ने ससुरालवालों को पुत्री की हत्या कर शव को कुआं में फेंक देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस ने कुआं से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया। जानकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

भाजपा की बनेगी सरकार : डॉ. राय

संस, डुमरी (गिरिडीह) : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह कोडरमा सासद डॉ. रवींद्र राय ने डुमरी डाकबंगला में आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह में शामिल होने के लिए कहा कि राज्य में अगली पूर्ण बहुमतवाली सरकार भाजपा की बननी तय है। कारण कि वर्तमान सरकार सिर्फ यहां कि संसाधनों को लूटने में लगी है। उसे राज्य में व्याप्त भय, भूख, भ्रष्टाचार, अराजकता, महंगाई, पलायन व बेरोजगारी से कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए लोग अब स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

खाद्य सामग्री चोरी करते चोर धराया

संस, गिरिडीह : शहर के भंडारीडीह रोड पुराना टेलीफोन एक्सचेंज के समीप स्थित एक दुकान से खाद्य सामग्री चोरी करते एक युवक को दुकानदार ने पकड़कर नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। उक्त युवक को पुलिस थाना ले गयी है। दुकानदार ने बताया कि वह युवक दुकान से खाद्य सामग्री चोरी करते रंगे हाथ सीसीटीवी कैमरे की मदद से पकड़ा गया है। इस संबंध में पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

महुआपतारी में 22 खंतों की डोजरिंग

संसू, बनियांडीह (गिरिडीह) : बरसात में सीसीएल क्षेत्रों में डोजरिंग अभियान जारी है। बुधवार को पीओ एके राय के निर्देश पर एरिया अस्पताल पीछे एवं महुआपतारी में 22 खंतों की डोजरिंग करायी गयी। इस दौरान वरीय सुरक्षा निरीक्षक राजेंद्र सिंह, अंजनी शर्मा, जयप्रकाश सिंह, रामकिशुन रजक आदि का डोजरिंग कराने में शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

भाजपा में आयातित प्रत्याशी का विरोध मुखर

जासं, गिरिडीह : भाजपा जिला कार्यसमिति की आहूत बैठक में मुख्य व विशिष्टि अतिथि के रूप में मौजूद प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक प्रकाश व राज पालिवार के समक्ष भाजपाइयों ने विधानसभा चुनाव में संभावित बाहरी प्रत्याशी के प्रति कड़ा विरोध जताया। साथ ही स्पष्ट भी कर दिया कि कार्यकर्ता का मान-सम्मान रखना है तो पार्टी में पांच से जुड़े कार्यकर्ता-नेता को ही प्रत्याशी बनाया जाए। दरअसल पांच अगस्त को विधानसभा घेराव व र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

साइकिल से सुल्तानगंज रवाना हुए श्रद्धालु

संस, झारखंडधाम (गिरिडीह) : युवा कांवरियां संघ लेढासीमर से श्रद्धालुओं का जत्था बुधवार को सुल्तानगंज के लिए रवाना हुए। श्रद्धालु साइकिल से झारखंधाम से चल कर सुल्तानगंज पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं में उपमुखिया श्रीकांत वर्मा, विपिन कुमार, कैलाश महतो, सतीश वर्मा, राजेश वर्मा, राहुल वर्मा, शैलेंद्र वर्मा राजेन्द्र वर्मा आदि शामिल हैं। मौके पर विवेकानंद सिंह, संतोषी सिंह, किशोरी वर्मा, शनिचर महतो, राहुल कुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

स्वरोजगार से जुड़ने को अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार

जासं, गिरिडीह : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) के तहत बुधवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया। बताया गया कि स्वरोजगार करने के लिए उक्त कार्यक्रम के तहत बैंकों से ऋण लेने के लिए कुल 120 अभ्यर्थियों के आवेदन विभाग को प्राप्त हुए थे, जिनका साक्षात्कार लिया गया। ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

डायरिया पीडि़तों के इलाज को पहुंची टीम

संवाद सूत्र, देवरी (गिरिडीह) : प्रखंड के चंगचाचो गांव में इन दिनों डायरिया का प्रकोप जारी है। बुधवार को जिला व प्रखंड से पहुंची चिकित्सकीय टीम ने पीडि़तों का इलाज कर दवा दी। इस दौरान मोहनी देवी, मीना देवी, बबीता देवी सहित कई लोगों का इलाज किया गया। वहीं चिकित्सकों ने ग्रामीणों को चापाकल व कुआं के पानी को उबाल कर पीने की सलाह दी। टीम में जिला से डॉ. सुनील कुमार सिंह, कैलाश कुमार, अन्नपूर्णा देवी, व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

सांसद प्रतिनिधि मनोनीत

जासं, गिरिडीह : सांसद रवींद्र पांडेय ने युदनंदन पाठक को जिला सांसद प्रतिनिधि मनोनीत किया है। इसका पत्र उन्होंने उपायुक्त समेत अन्य पदाधिकारियों को प्रेषित किया है। वहीं पाठक के सांसद प्रतिनिधि बनने पर भाजपा के शुकदेव प्रसाद साहू, संत कुमार लल्लू, प्रकाश सेठ, कामेश्वर पासवान, भागीरथ मंडल, राजेंद्र राम आदि ने बधाई दी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

मारपीट को ले प्राथमिकी दर्ज

संसू, जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ बाजार से सटे पेटहंडी में मंगलवार को आपसी विवाद के कारण मारपीट कर चाहरदीवारी तोड़ दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना को लेकर सोना यादव ने प्राथमिकी दर्ज कराकर गांव के ही पुलपुल यादव सहित आधा दर्जन लोगों को अभियुक्त बनाया है। उन्होंने उक्त लोगों पर एक राय होकर घर पर ढेला-पत्थर चलाने एवं पत्नी के गले से सोने की चेन छीन लेने का आरोप लगाया है। मारपीट में पुत्र राहुल के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

घोटाले में पैक्स प्रबंधक गिरफ्तार

संस, धनवार (गिरिडीह) : प्रखंड में वित्तीय वर्ष 2009-10 तथा 2010-11 में हुए इंदिरा आवास घोटाला मामले में पुलिस ने धनवार पैक्स के प्रबंधक राजेश भदानी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताते हैं कि इंदिरा आवास घोटाला को ले तारानाखो पैक्स प्रबंधक ने राशि निकासी का मामला दर्ज कराया था। तब धनवार पैक्स प्रबंधक राजेश भदानी तारानाखो पैक्स के प्रभारी के रूप में कार्यरत थे। लिहाजा पुलिस ने दर्ज प्राथमिकी पर कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा करें प्रधानाध्यापक

जासं, गिरिडीह : डीईओ कार्यालय में बुधवार को स्थापना अनुमति प्राप्त उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक हुई, जिसमें जिलाशिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया ने विद्यालयों के क्रियाकलापों की समीक्षा करते हुए प्रधानाध्यापकों को कई निर्देश दिए। डीईओ ने वर्ष 2013-14 में विद्यालयों को प्राप्त अनुदान राशि का उपयोगिता प्रमाणपत्र, ऑडिट रिपोर्ट, छात्र संख्या तथा नामांकन पंजी एक सप्ताह के अंदर जमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

इंस्पायर अवार्ड को आनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन

जासं, गिरिडीह : इंस्पायर अवार्ड स्कीम के तहत प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन अब आनलाइन होगा। वर्ष 2014-15 के लिए 15 दिन के अंदर रजिस्ट्रेशन शुरू करना है। इसके लिए सर्वशिक्षा अभियान के एडीपीओ को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बीईईओ व बीपीओ की बैठक कराने का निर्देश दिया है। एक सप्ताह बाद भी संबंधित पदाधिकारियों की बैठक आहूत नहीं की जा सकी है। बताया जाता है कि उक्त योजना में भाग लेनेवाले प्रतिभागियों का आनला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

पोशाक मिलने में देर से बच्चे मायूस

जासं, गिरिडीह : सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों में पोशाक मिलने में हो रहे विलंब से मायूसी है। वहीं विभाग इस मद में आवंटन आने की बाट जोह रहा है। बजट पास होने के बावजूद अब तक राशि उपलब्ध नहीं कराने के कारण बच्चों को पोशाक नहीं मिल पा रही है। बता दें कि सर्वशिक्षा अभियान के इस वर्ष के बजट में सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को निश्शुल्क पोशाक दिए जाने का प्रावधान किया गया है। इसकी जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

स्कूल का निरीक्षण

संसू, पालगंज (गिरिडीह) : पालगंज में संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का निरीक्षण बुधवार को संघ के लोगों ने किया। इस दौरान व्यवस्था के अनुकूल सब कुछ ठीक पाया गया। स्थानीय शिक्षकों का उत्साहवर्धन भी किया। संघ के लोगों में मदन मोहन मिश्र व कन्हैया शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

झुमरा व पारसनाथ में नहीं थमेगा अभियान : डीआइजी

फोटो : 30 जीआरडी 4 -माओवादियों को भागने पर किया जा रहा मजबूर -रविदास ने कहा, शहीद सप्ताह को ले नक्सलियों पर कड़ी नजर -गिरिडीह पुलिस अंचल का निरीक्षण किया, अपराध नियंत्रण की समीक्षा जागरण संवाददाता, गिरिडीह : हजारीबाग प्रक्षेत्र के डीआइजी परमेश्वर रविदास ने कहा कि उग्रवाद प्रभावित झुमरा व पारसनाथ जंगल में पुलिस व सीआरपीएफ का नक्सल विरोधी सर्च अभियान चलता रहेगा। ऑपरेशन को ले माओवादियों को या तो ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

बारिश से पुलिया टूटी, परेशानी बढ़ी

संसू, बनियाडीह (गिरिडीह) : सदर प्रखंड अंतर्गत बनियाडीह- अकदोनीकला बीच नाला में स्थित पुलिया टूट जाने से लोगों को आवागमन करने में काफी दिक्कत हो रही है। बरसात के दिनों में पुलिया टूट जाने से सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों एवं मोटरसाइकिल से आवागमन करनेवालों को हो रही है। ज्ञात हो कि वर्ष 2008 में अकदोनी कला गांव के ग्रामीणों ने श्रमदान कर पुलिया बनायी थी। पुलिया पक्की नहीं होने से हर साल बरसात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

अभाविप का सदस्यता अभियान कल से

जासं, गिरिडीह : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्यता अभियान आगामी 1 अगस्त से शुरू होगा। इसका उद्घाटन गिरिडीह महाविद्यालय में होगा, जिसमें अभाविप के प्रदेश मंत्री राजेश साह उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी अभाविप के जिला सदस्यता प्रमुख कुमार सौरभ ने बुधवार को यहां प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि सदस्यता अभियान 1-31 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान 21 अगस्त को अधिकतम सदस्यता दिवस तथा 25 अगस्त को विशेष स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

पेंशनधारियों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन

जासं, गिरिडीह : झारखंड राज्य सरकारी सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ के शिष्टमंडल ने बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक के रीजनल मैनेजर से वार्ता की। इस दौरान शिष्टमंडल ने सेवानिवृत्तों को बैंकों से पेंशन प्राप्त करने में हो रही परेशानी से अवगत कराया। कहा कि बूढ़े एवं बीमार पेंशनधारियों को भी सामान्य ग्राहकों के साथ लाइन में लगकर पेंशन लेने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा समस्या अरखांगों बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

धूमधाम से मनेगा आदिवासी दिवस

जासं, गिरिडीह : आदिवासी छात्रावास में बुधवार को बैठक हुई, जिसमें इस वर्ष धूमधाम से अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। कहा गया कि समारोह में पश्चिम बंगाल के भी कलाकार भाग लेंगे। बैठक की अध्यक्षता सुरेश कुमार सोरेन ने की। मौके पर लालू मुर्मू, सोनालाल मुर्मू, दिनेश सोरेन, राजेश मुर्मू, अभिषेक चौड़े, राम प्रवेश चौड़े, मनकिशोर हांसदा, लखीचंद टुडू आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें