Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

स्कूली बच्चों ने निकाला मौन जुलूस

बिरनी (गिरिडीह) : बीए पार्ट-2 की छात्रा दीपा कुमारी की हत्या के एक सप्ताह बीतने के बाद भी पुलिस हत्यारों का सुराग नहीं ढूंढ़ पाई है। इस बीच हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर बिरनी अंचल के आदर्श उच्च विद्यालय मनिहारी के बच्चों ने गुरुवार को स्कूल परिसर से मौन जुलूस निकालकर विरोध जताया। बच्चों का जुलूस मंझिलाडीह, माखमरगो, गुडीटांड़, मनिहारी आदि का भ्रमण करते पुन: स्कूल परिसर पहुंचा। दो मिनट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

पक्षी तस्कर दबोचा गया

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी वनक्षेत्र के पदाधिकारियों ने गुरुवार को देशी-विदेशी पक्षी को बाजार में बेचने के आरोप में एक युवक को धर-दबोचा। उसके खिलाफ वाइल्ड लाइफ एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। डुमरी वनक्षेत्र पदाधिकारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पिंजरे में बंद पक्षियों और खरगोश को गोमो निवासी मो. चांद बेच रहा था। गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से खरगोश 2, जापानी लव बर्ड 28, आस्ट्रेलियन कॉकटील... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

युवा महोत्सव में गुरुनानक कॉलेज की धाक

गिरिडीह : अंतर कॉलेज युवा महोत्सव की विभिन्न प्रतिस्पर्धा में दमदार प्रदर्शन करनेवाले गुरुनानक कॉलेज (धनबाद) ने बुधवार की देर रात मोती पिक्चर पैलेस सभागार में संपन्न पुरस्कार वितरण समारोह में 78 अंक के साथ ओवरऑल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया। मेजबान आरके महिला कॉलेज (गिरिडीह) 67 अंक के साथ उपविजेता रहा। 58 अंक के साथ पीके राय मेमोरियल कॉलेज (धनबाद) को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। इस कॉलेज को फाइन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        

बाल विज्ञानियों ने दिखाई प्रतिभा

गिरिडीह : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत +2 उच्च विद्यालय गिरिडीह में बुधवार को प्रखंड स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें कक्षा 8-10 के छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने प्रदर्श के साथ भाग लिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया ने प्रदर्शनी में लगाए गए प्रदर्शो का अवलोकन किया और बच्चों को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि बच्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

जेल से रिहा हुए माले विधायक

बगोदर (गिरिडीह) : बगोदर के भाकपा माले विधायक विनोद कुमार सिंह बुधवार को कोडरमा जेल से रिहा हो गए। वह देर शाम बगोदर बस पड़ाव पहुंचे, जहां लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जिस आरोप में वह जेल गए, उस काड में वह शामिल भी नहीं थे। मौके पर माले नेता परमेश्वर महतो, पूरन महतो, सरिता देवी, मुश्ताक अंसारी, संदीप जायसवाल, पवन महतो, लोकनाथ पासवान, बिट्टू खान, दुर्गा राणा, मनोज पांडेय आदि उपस्थित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

निमियाघाट के इसरी बाजार में भीषण डकैती

डुमरी (गिरिडीह) : निमियाघाट थाना क्षेत्र के इसरी बाजार निवासी एक स्कूल संचालिका सहित उनके तीन किराएदारों के घर में मंगलवार की रात भीषण डकैत हुई। डकैत 60,400 नगद सहित करीब पांच लाख की संपत्ति लूट ले गए। लूटपाट के दौरान विरोध करने पर एक व्यक्ति की पिटाई भी कर दी, जिससे वह घायल हो गया। उसका इलाज रेफरल अस्पताल डुमरी में किया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बताया गया कि मंगलवार की रात करीब 2 बज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

अमृतगंगा के निदेशक को रिमांड पर लेगी पुलिस

गिरिडीह : मुफस्सिल पुलिस ने पंजाब की नॉन बैंकिंग कंपनी के निदेशक सह स्थानीय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के निवासी सरफराज को बुधवार को जेल भेज दिया। थाना प्रभारी आरके राणा ने बताया कि पुलिस उसे शीघ्र ही रिमांड पर लेगी। फिर घपलेबाजी का उसी से राजफाश कराएगी। पुलिस के मुताबिक निदेशक सरफराज ने चिटफंड कंपनी के जरिये स्थानीय निवेशकों से एक करोड़ से अधिक राशि डकार ली। उसका भाई सनवर आलम भी करोड़ों के गबन में न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

युवा महोत्सव में दिखाया कला का जलवा

गिरिडीह : रामकृष्ण महिला महाविद्यालय की मेजबानी में आयोजित तीन दिवसीय अंतर कॉलेज युवा महोत्सव (झूमर) का रंगारंग समापन बुधवार की देर शाम यहां आकर्षक प्रस्तुति के साथ हुआ। शहर के मोती पिक्चर पैलेस सभागार में समापन दिवस पर शास्त्रीय और पाश्चात्य संगीत पर आधारित नृत्य एवं गायन प्रतियोगिता में कॉलेज के छात्र-छात्राओं में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। पाश्चात्य संगीत पर आधारित गायन प्रतिस्पर्धा में आरके मह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

सीसीएल डीएवी ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

गिरिडीह : उत्तर प्रदेश के हिरंद नगर में बीते 9-10 नवंबर को आयोजित डीएवी अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट में सीसीएल डीएवी की टीम विजेता बनी। सीसीएल डीएवी की टीम ने चतरा डीएवी को 8 रन से शिकस्त देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। अब यह टीम 5 दिसंबर से जयपुर में आहूत राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेगी। कप्तान अर्जुन कुमार ने बताया कि उनकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में डीएवी हेहल रांची और सेमी फाइनल में डीएवी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

गिरफ्तार किए गए 11 वारंटी

गिरिडीह : तीन थानों की पुलिस ने अलग-अलग मामले में फरार ग्यारह वारंटियों को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष पेश किया। बाद में सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। बताया गया कि मुफस्सिल थाना पुलिस ने पेसरा बहियार निवासी धोकल बढ़ई, विश्वासडीह निवासी संजय साव, सिरसिया निवासी लखन दास, लेदा कुरुमडीहा निवासी प्रेम बैठा, शीतलपुर निवासी कमल राम, गादी श्रीरामपुर निवासी अर्जुन रजक एव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 07:23 PM (IST)
        

सौ करोड़ का कारोबार प्रभावित

गिरिडीह : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले बुधवार को आहूत हड़ताल का असर पूरे जिले के बैंकों में दिखा। बैंक शाखाओं में दिनभर ताला लटका रहा। हड़ताली कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर आवाज बुलंद की। वित्तीय जानकारों की मानें तो एक दिन की हड़ताल से पूरे जिले में करीब एक सौ करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ। बैंकों में ग्राहकों के ट्रांजेक्शन का लोड अगले कई दिन तक बढ़ा रहेगा। हड़ताल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

साइबर अपराधियों की तलाश में पहुंची महाराष्ट्र पुलिस

बेंगाबाद (गिरिडीह) : साइबर अपराधियों की तलाश में महाराष्ट्र के लातूर जिला की पुलिस टीम मंगलवार को बेंगाबाद पहुंची। आरोपियों की गिरफ्तारी के सिलसिले में स्थानीय पुलिस के सहयोग से चपुआडीह में छापेमारी की, लेकिन पुलिस के चंगुल से आरोपी फरार हो गए। सअनि आरवी बाघमोडे़ के नेतृत्व मेंसिपाही कांबले और पोद्दार यहां पहुंचे हैं। चपुआडीह के अनिल मंडल और रमेश मंडल साइबर अपराध के आरोपी हैं। इन आरोपियों के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

छात्रा के साथ छेड़खानी पर हंगामा

डुमरी (गिरिडीह) : डुमरी के एक निजी विद्यालय के शिक्षक पर छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। इसे लेकर मंगलवार को बच्ची के परिजन सहित स्थानीय लोगों ने विद्यालय में जमकर हंगामा किया। साथ ही आरोपी शिक्षक को डुमरी पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी केअनुसार विद्यालय में पढ़ने वाली कक्षा तीन की एक बच्ची ने अपने शिक्षक सह कानाटांड़ (राजगंज) निवासी अजीत कुमार महतो पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

चिटफंड कंपनी का निदेशक गिरफ्तार

गिरिडीह : निवेशकों के करोड़ों रुपये गबन करने वाले नामजद आरोपी सह अमृत गंगा नामक चिटफंड कंपनी के निदेशक पेसरागढ़ा निवासी सरफराज अंसारी को मुफस्सिल थाना पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार था। बताया जाता है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पेसरागढ़ा निवासी सरफराज कुछ लोगों के साथ मिलकर अमृत गंगा नाम से चिटफंड कंपनी शुरू कर निवेशकों को कम अवधि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

बिरनी में 46 हजार की लूट

बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र शाखाबारा के पास सुनसान जगह पर रविवार शाम लगभग साढ़े छह बजे स्थानीय निवासी हसन अंसारी के साथ अपराधियों ने लूटपाट की। अपराधियों ने रिवाल्वर दिखाकर 46 हजार रुपये लूट लिए। साथ ही मारपीट कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। बिरनी पीएचसी से चिकित्सा पदाधिकारी ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह रेफर कर दिया। पीड़ित हसन ने बताया कि वह जुठाहा आम से बाइक (जेएच 11के-3887) से घर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

शराब-महुआ समेत तीन गिरफ्तार

जमुआ (गिरिडीह) : विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करने के इरादे से गठित उड़नदस्ता की टीम ने अपना काम शुरू कर दिया है। रविवार को अहले सुबह उड़नदस्ता दंडाधिकारी एसएम बदरेवकार ने चरघरा और बंधाटांड़ में छापामारी कर 40 लीटर महुआ शराब और करीब 100 किलोग्राम जावा महुआ जब्त किया। टीम ने अवैध कारोबार में लिप्त चरघरा के नरेश मंडल, एतवारी मंडल व बंधाटांड़ के बोधी मंडल को गिरफ्तार किया, जबकि बंधाटांड़ का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:10 PM (IST)
        

सरिया में 115 बूथ व 9 कलस्टर

सरिया (गिरिडीह) : बगोदर विधानसभा के सरिया प्रखंड क्षेत्र में विधानसभा चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने के लिए प्रखंड में 115 बूथ व नौ कलस्टर बनाए गए हैं। सभी कलस्टर में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। सुरक्षा बल सभी बूथों से जुड़े इलाकों में विधि-व्यवस्था पर नजर रखेंगे। सरिया थाना प्रभारी अतीन कुमार ने बताया कि नौ कलस्टर में से सरिया बालिका उच्च विद्यालय के अंदर 21 बूथ होंगे। वहीं मध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

बिरनी के युवक की हाजीपुर में मौत

बिरनी (गिरिडीह) : बिरनी थाना क्षेत्र सारंडा निवासी कामदेव सिंह के एकलौता पुत्र विजय सिंह (21) का शव शनिवार देर शाम घर पहुंचते ही पूरे गांव में मातम छा गया। विजय की मौत बिहार पटना के हाजीपुर में गुरुवार शाम बिजली का काम करते करंट लगने से हो गयी थी। तीन दिन से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:08 PM (IST)
        

हत्यारो का सुराग नहीं, सदमे में परिजन

बिरनी (गिरिडीह) : झाविमो नेता राजेंद्र राम की 19 वर्षीय पुत्री दीपा कुमारी की हत्या के पांच दिन बाद भी हत्यारों को कोई सुराग नहीं मिला है। हत्या के बाद परिजन समेत आसपास के ग्रामीण सदमे हैं। ग्रामीणों की मांग है पुलिस इसकी जांच पड़ताल कर हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार कर सजा दिलाए। पुलिस हत्या कांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पड़ताल कर रही है। एसडीपीओ राजकुमार मेहता खुद घटना स्थल की जांच कर अधीनस्थ अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:07 PM (IST)
        

कानूनी सहायता की दी सीख

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश गीतेंद्र कुमार सिंह के निर्देशन में राष्ट्रीय विधिक साक्षरता दिवस पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकार की ओर से रविवार को मछली मोहल्ला में कानूनी जागरूकता सह साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कमल कुमार श्रीवास्तव ने लोगों को कानूनी सहायता, मध्यस्थता, शिक्षा का अधिकार, महिला उत्पीड़न, बाल अधिकार, मूल कर्तव्यों के बारे में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:06 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें