Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

अब झारखंड में बनाएं स्थायी सरकार

गिरिडीह : झारखंड में अब तक जनता ने बनती-गिरती कई सरकारें देखी हैं। इस बार भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाएं जो प्रदेश में विकास की नई मिसाल कायम करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जिला मुख्यालय के झंडा मैदान में आयोजित चुनावी सभा में यह दावा किया। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित झामुमो और झाविमो पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि प्रदेश की जनता को 24 घंटे बिजली चाहिए, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 03:23 AM (IST)
        

झारखंड के विकास को दें भाजपा का साथ : शिवराज

देवरी (गिरिडीह) : मैं आपके यहां अकेले नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता का बधाई संदेश लाया हूं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को देवरी प्रखंड के जालखरियोडीह मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश में तीन फसल होती है और यह देन भाजपा सरकार की है। झारखंड के खेत सूखे हैं। भगवान भरोसे केवल धान की फसल किसी तरह होती है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 03:23 AM (IST)
        

सूबे में अमन-चैन के लिए झाविमो को चुनें

बेंगाबाद/पालगंज (गिरिडीह) : झारखंड में लोकतंत्र खतरे में है। लोकतंत्र को बचाने और अमन-चैन के लिए राज्य में झाविमो की सरकार बनाएं। बुधवार को झाविमो सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मराडी ने बेंगाबाद के चक्रदाहा में पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मण स्वर्णकार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य की सभी सरकारेंभ्रष्टाचार में लिप्त रहीं। किसी ने राज्य के बालू घाट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 03:23 AM (IST)
        

सूबे में सत्ता हथियाना चाहती भाजपा

बेंगाबाद/गांडेय (गिरिडीह) : झारखंड राज्य को अलग हुए 14 वर्ष हो चुके हैं। इन 14 वर्षो में सबसे अधिक दिन राज्य में भाजपा ने शासन किया। इसके बाद भी राज्य का विकास नहीं हो पाया। अब भाजपा राज्य की सत्ता मोदी के नाम पर हथियाना चाहती है। बुधवार को भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बेंगाबाद में पार्टी प्रत्याशी राजेश यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 03:22 AM (IST)
        

लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि : शाह

गिरिडीह : मुझे लोगों से मिलने दो क्योंकि जनता ही सर्वोपरि है। बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए शहर के सर्कस मैदान में हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों से यह बात कही। हुआ यूं कि शहर के झंडा मैदान में भाजपा प्रत्याशी निर्भय शाहाबादी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह पहुंचे। हेलिकॉप्टर ठहराव के लिए सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 03:22 AM (IST)
        

गरीबों की थाली से गायब हुई दाल : लालू

बिरनी/देवरी (गिरिडीह) : भरकट्टा हाई स्कूल मैदान में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने चुनावी सभा को संबोधित किया। कहा कि इस चुनाव में सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने गरीबों के लिए कई बार संघर्ष किया, तो उन्हें झूठे मुकदमें में फंसाकर जेल भेजा गया। कहा कि उनके कार्यकाल में रेल भाड़ा कम था। खाद्य पदार्थो के दाम नहीं बढ़े, जबकि उनके हटते ही इन सब चीजों के दाम आसमान छूने लगे हैं। भीड़ को आलू, प्याज, चावल, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 03:22 AM (IST)
        

सूबे में भाजपा ही चला सकती सरकार

बेंगाबाद (गिरिडीह) : झारखंड की जनता ने राज्य में कई सरकार को बनते और गिरते देखा, लेकिन किसी भी सरकार को चलते नहीं देखा। भाजपा राज्य में सरकार चलाना और विकास करना चाहती है। बुधवार को बेंगाबाद में भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश वर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में घोटालों की गिनती नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 03:21 AM (IST)
        

दो फैक्ट्री गोदाम में लगी आग

धनवार/गांडेय (गिरिडीह) : धनवार बाजार क्षेत्र स्थित दो फैक्ट्री गोदाम में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गयी। धनवार बाजार के नावाडीह रोड स्थित राजा नदी के पास मंगलवार को निमकी और मसाला फैक्ट्री के गोदाम में आग लगी। आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया। पीड़ित संतोष मोदी और मुन्ना कुमार मोदी ने बताया कि धनवार विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को चुनाव के कारण सुबह से ही दोनों फैक्ट्री एवं गोदाम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 07:59 PM (IST)
        

..जब प्रत्याशियों ने दिया लिटमस टेस्ट

गिरिडीह : जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से स्थानीय झंडा मैदान में सुने सभी को, चुने सही को कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें गिरिडीह विस क्षेत्र के चार प्रत्याशियों का लिटमस टेस्ट लिया गया। इस दौरान प्रत्याशियों की ओर से 15-15 मिनट का वक्तव्य दिया गया, जिसमें उन्होंने अपनी-अपनी प्राथमिकता को सामने रखा। शुरुआत में भाजपा प्रत्याशी निर्भय शाहाबादी ने अपने कार्यकाल में किए गए कार्यो का उल्लेख किया। साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

सकुशल वापसी तक मुस्तैद रहे जवान

तिसरी (गिरिडीह) : तिसरी-गावां मुख्य सड़क के बीच स्थित बैरियारतरी पहाड़ के पास बुधवार को सीआरपीएफ 7 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट बलराम सिंह के नेतृत्व में जांच अभियान चलाया गया। बता दें कि धनवार विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के समय मंगलवार को गावां थाना क्षेत्र के खेदुआडीह गांव के पास पुलिस- नक्सली मुठभेड़ के दौरान घटनास्थल से दो लैंडमाइंस बरामद हुई थी। इसके मद्देनजर जवानों और मतदानकर्मियों को सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

हेलिकॉप्टर से लौटे मतदानकर्मी

गिरिडीह : जिला मुख्यालय के बिशनपुर कृषि बाजार समिति परिसर स्थित वज्रगृह में धनवार विस क्षेत्र के 387 बूथों की ईवीएम आरओ की डायरी के साथ सील कर दी गई। इसके पूर्व दोपहर 12:30 बजे तिसरी के थानसिंहडीह कलस्टर से ईवीएम सहित मतदान कर्मियों को लेकर सेना का हेलिकॉप्टर जिला मुख्यालय आया। इस दौरान कृषि बाजार समिति परिसर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. एमके वर्मा, एसपी क्रांति कुमार गड़िदेशी, धनव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 06:41 PM (IST)
        

अलग अंदाज में मांगा समर्थन

जमुआ (गिरिडीह) : विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आते ही क्षेत्र में जहां सरगर्मी तेज हो गई है, वहीं प्रचार-प्रसार का अंदाज भी बदलने लगा है। प्रचार को अलग रंग देने की शुरुआत भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने की। मंगलवार को जमुआ में एक दर्जन से अधिक माले कार्यकर्ताओं ने सादे रंग की पोशाक पहन बाजार के सभी दुकानों के पास जाकर सहयोग मांगा। कार्यकर्ताओं ने पार्टी के सहयोग के लिए सभी से स्वेच्छानुसार आर्थिक सहयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:28 PM (IST)
        

वज्रगृह में जमा की गई सील ईवीएम

गिरिडीह : जिला मुख्यालय के विशुनपुर स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर के वज्रगृह में मंगलवार को धनवार विस क्षेत्र में संपन्न चुनाव के बाद सील ईवीएम को जमा किया गया। यहां पीठासीन पदाधिकारियों की डायरी और सील ईवीएम को काउंटिंग हॉल परिसर स्थित वज्रगृह में जमा कराया गया। ईवीएम जमा करने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। तिसरी के थानसिंहडीह कलस्टर से मंगलवार को मतदान के बाद मतदान कर्मियों सहित ईवीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:24 PM (IST)
        

खौफ और ठंड पर भारी पड़ा उत्साह

गिरिडीह : उत्साह, उमंग, जज्बे के आगे नक्सलियों का खौफ और पौष माह की हाड़ कंपाने वाली ठंड भी नतमस्तक हो गई। न किसी का डर और न ठंड में ठिठुरन की परवाह। सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर वोट देने उमड़ी मतदाताओं की भीड़ कई संकेत दे गई। संकेत यह कि लोकतंत्र में सबसे बड़े अधिकार के प्रति जनता अब जाग गई है। चाहे जितनी बाधाएं आएं, सभी को पार कर जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाएगी और अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

बढ़ रही महंगाई, कहां गए अच्छे दिन

देवरी (गिरिडीह) : लोगों की उम्मीद लाल झंडा पर है कि गरीबों के अधिकार की लड़ाई लड़नेवाली पार्टी मात्र भाकपा माले है। मंगलवार को माले के केंद्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने देवरी थाना मोड़ पर नुक्कड़ सभा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अच्छे दिन का सपना दिखाया, लेकिन महंगाई लगातार बढ़ रही है। डीजल-पेट्रोल का दाम घट रहा है, लेकिन रेलवे किराया में जबर्दस्त बढ़ोतरी की गई। यही अच्छा द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:02 PM (IST)
        

गावा में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़

गावां (गिरिडीह) : गावा थाना क्षेत्र के केंदुआडीह गांव के नजदीक पुलिस और नक्सलियों के बीच मंगलवार की सुबह मुठभेड़ हुई। घटनास्थल के नजदीक ही सड़क के किनारे दो लैंडमाइंस भी बरामद की गई जिन्हें सड़क के किनारे 3 फीट गड्ढा खोदकर प्लांट की गई थी। बताया गया कि गावा थाना क्षेत्र के पसनौर जंगल में माओवादियों के होने की सूचना पुलिस को मिली। इस सूचना के बाद अर्धसैनिक बलों की अगुआई में सर्च अभियान चलाया गया। श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से युवक जख्मी

गिरिडीह : पीरटांड़ थानांतर्गत जलेबियाघाटी के पास ऑटो पलटने से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तीनकोनिया निवासी मो. कलाम अंसारी जख्मी हो गया। उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। घायल ने बताया कि वह ऑटो पर सवार होकर डुमरी से तीनकोनिया आ रहा था, तभी जलेबियाघाटी में ब्रेक फेल हो जाने से वह पलट गया। इससे उसका पैर टूट गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 07:28 PM (IST)
        

झारखंड को बनाएंगे स्मार्ट स्टेट

गिरिडीह : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में डुमरी, हरलाडीह और देवरी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। डुमरी : केबी हाईस्कूल मैदान में पार्टी प्रत्याशी प्रदीप कुमार साहू के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए मरांडी ने कहा कि अगर राज्य में झाविमो की सरकार बनी तो इसे स्मार्ट स्टेट बनाएंगे। राज्य में आज बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, क्योंकि खरीद-फरोख्त से बनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

राजनीतिक अस्थिरता से पिछड़ा झारखंड : हेमंत

सरिया/डुमरी (गिरिडीह) : झारखंड के पिछडे़पन का मुख्य कारण राजनीतिक अस्थिरता और अवसरवादी लोगों का सत्ता पर काबिज होना है। एक निर्दलीय विधायक ने भी इसका फायदा उठाकर मुख्यमंत्री बन राज्य का बंटाधार करने में अहम भूमिका निभाई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को सरिया और डुमरी के खुद्दीसार में झामुमो प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। सरिया ताड़ी मैदान में प्रत्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 06:55 PM (IST)
        

डॉ. सोरेंग हत्याकांड में पत्नी व प्रेमी को आजीवन कारावास

जासं, चाईबासा : किरीबुरू के बहुचर्चित डॉक्टर शरद सोरेंग हत्याकांड के मामले में डॉ. शरद की पत्‍‌नी निशीरानी केरकेट्टा और डॉ.अरविंद कुमार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। साथ ही दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इस संबंध में मृतक की पत्‍‌नी सह अभियुक्त निशीरानी केरकेट्टा ने किरीबुरू सेल जनरल अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें