Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

जल्द बनेगी पारसनाथ-मधुबन रेललाइन

गिरिडीह : गिरिडीह के भाजपा सांसद रवींद्र पांडेय ने घोषणा की कि गिरिडीह को स्मार्ट सिटी बनाएंगे। इसके लिए राज्य सरकार को पहल करने का सुझाव दिया है ताकि संबंधित प्रस्ताव केंद्र तक भेजा जा सके। उन्होंने कहा कि सड़क परिवहन मंत्री से मिलकर गिरिडीह एवं बोकारो के लिए सड़क सुविधा से जुड़ी कई मामलों को उन्होंने उठाया। इनमें गिरिडीह में रिंग रोड की सुविधा, पेटरवार से गोमिया बगोदर होते हुए सड़क को फोर लेन बदल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 04:38 AM (IST)
        

भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान

बेंगाबाद (गिरिडीह) : भाजपा नेता रामरतन राम की अगुआई में सोमवार को प्रखंड के दुर्गापुर गाव में सदस्यता अभियान चलाया गया, जिसमें गाव के कई लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अपील पर भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनानी है। पूरे प्रखंड क्षेत्र में सदस्यता अभियान जोरों पर है। मौके पर युवा मोर्चा के दीपक राणा, साहेब सिंह, नागेश्वर सिंह, बाबूलाल सिंह, गजेंद्र सिंह, बेदाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 04:37 AM (IST)
        

नवीन कुमार सिन्हा बने नए प्रभारी एसपी

गिरिडीह : जिले के 33वें एसपी के रूप में पदभार ग्रहण करने के एक दिन बाद ही एसपी कुलदीप द्विवेदी की माताजी के निधन के बाद एसपी के अवकाश पर चले जाने पर यहां वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जैप-4 के समादेष्टा नवीन कुमार सिन्हा को नए प्रभारी एसपी के रूप में पदस्थापित किया गया है। सोमवार को आइजी तदाशा मिश्रा और डीआइजी उपेंद्र कुमार की उपस्थिति में सिन्हा ने एसपी का प्रभार लिया। बता दें कि जिले में एसपी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 04:37 AM (IST)
        

आदिवाियों ने पारंपरिक रूप से मनाया सरहुल

गिरिडीह : प्रकृति पर्व सरहुल को लेकर सोमवार को आदिवासी छात्र संघ की ओर से जिला मुख्यालय में मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिला मांझीथान में पूजा-अर्चना के बाद आदिवासी भाई-बहनों का जत्था जुलूस की शक्ल में गाजे-बाजे के साथ सांस्कृतिक यात्रा में शामिल हुआ। सैकड़ों की संख्या में आदिवासी भाई-बहनों ने मांदर की थाप पर पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत करते शहर में यात्रा निकाली। छात्र संघ की ओर से हर वर्ष सरहुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

राम का नाम लेने से शुद्ध होता मन

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ संकट मोचन मंदिर में 21 मार्च से शुरू हुए महायज्ञ सह रामदरबार प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम के दूसरे दिन रविवार को रात में प्रवचन के दौरान काशी से आए आचार्य दीनदयालुजी महाराज ने कहा कि राम के नाम में बड़ी शक्ति है। राम का नाम लेने मात्र से कुछ देर के लिए मन और ह्रदय शुद्ध हो जाता है। वैसे भी जब राम शब्द का पहला अक्षर रा का उच्चारण करने से शरीर के भीतर के सभी विकार बाहर निकाल जाते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

मारपीट में घायल

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना अंतर्गत शीतलपुर गांव में रविवार की देर रात एक व्यक्ति ने स्थानीय निवासी प्यारी दास को पीटकर घायल कर दिया। घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में उसने बताया कि वह शाम को जंगलपुरा गांव तरफ से अपने मोबाइल पर गाना सुनते हुए आ रहा था तभी गांव का ही एक व्यक्ति उससे मोबाइल मांगा। उसे मोबाइल नहीं देने पर रॉड से उसकी पिटाई की। घायल ने नगर थाना पुलिस को दिए फर्द बयान म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

चाल धंसने से एक किशोरी की मौत, दो घायल

तिसरी (गिरिडीह) : लोकाय थाना अंतर्गत मंसाडीह पंचायत केपीपरा गांव में वन सीमा पर स्थित जोरुआ ढिबरा खदान में रविवार की दोपहर चाल धंसने से तीन लड़की दब गयी, जबकि अन्य तीन लड़कियां बगल में जमा पानी में छलाग लगाकर बाहर निकल गयीं। इस घटना में गांव की 14 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई, जबकि दो लड़की घायल हो गयी। घायलों का इलाज अन्यत्र कराया जा रहा है। बता दें कि जेरुआ माइंस रविवार को बंद रहती है। इस दौरान गा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:47 PM (IST)
        

वन विभाग का फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू

बेंगाबाद (गिरिडीह) : वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से सोमवार को हाई स्कूल मैदान बेंगाबाद में दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन खुरचुट्टा वन प्रक्षेत्र के रेंजर एसके रवि ने किया। उन्होंने कहा कि वनों की सुरक्षा, वन संपदा और जंगलों को बचाने के प्रति जागरूकता के लिए यह आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट के माध्यम से लोगों में विभाग के कार्यो और जंगलों को लेकर एक संदेश जाएगा। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:22 PM (IST)
        

विवादित रास्ता का लिया जायजा

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड के तेतरिया सलैडीह में विवादित रास्ता से रामनवमी का जुलूस निकालने के सवाल पर दो समुदाय के बीच कई वर्षो से चल रहे विवाद को लेकर सोमवार को बोकारो आइजी तदाशा मिश्रा और हजारीबाग डीआइजी उपेंद्र कुमार यहां पहुंचे। उनके साथ एसडीपीओ गिरिडीह राजकुमार मेहता एवं बगोदर-सरिया एसडीओ केके सिंह भी थे। इस दौरान आइजी मिश्रा ने विवादित रास्ता का निरीक्षण कर ग्रामीणों को आपस में मिल-बैठकर विवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:21 PM (IST)
        

रामनवमी को निकली जागरूकता रैली

सरिया (गिरिडीह) : प्रखंड क्षेत्र के चौधरीडीह में रामनवमी को लेकर भारती पुस्तकालय ने आकर्षक झाकी के साथ प्रभात फेरी निकाली। इस दौरान हनुमान बने कलाकारों ने अपने अभिनय से लोगों को खूब लुभाया। छम छम नाचे देखो वीर हनुमाना, आना पवन कुमार हमारे हरिकीर्तन में.. सरीखे भजनों से कलाकारों ने लोगों का मन मोह लिया। इस दौरान जय श्रीराम और जय हनुमान के नारों से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। बता दें कि इस वर्ष भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

संघर्ष की बदौलत ही आएंगे अच्छे दिन

बिरनी (गिरिडीह) : झारखंड राज्य सरकारी पीडीएस-एसएचजी डीलर-हॉकर्स एसोसिएशन की बैठक सोमवार को प्रखंड के सभाकक्ष में हुई। बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सचिव अशोक कुमार, प्रदेश महामंत्री रघुनंदन प्रसाद विश्वकर्मा एवं लखन प्रसाद रजक उपस्थित थे। मुख्य अतिथि सिंह ने कहा कि एकता से ही मजबूती आ सकती है। आपस में एकता रहने पर डीलर शोषित नहीं होंगे और वे अधिकारियों को मुंहतोड़ जवाब दे सकेंगे। कहा कि डीलर सही वजन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:18 PM (IST)
        

कंपनीराज कायम करना चाह रही भाजपा

गिरिडीह : ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम की ओर से सोमवार को अंबेडकर चौक पर एकदिवसीय धरना देकर भूमि अधिकार दिवस मनाया गया और अमर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। बतौर मुख्य अतिथि माले के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि देश में कंपनी राज कायम करने के लिए भाजपा योजनाबद्ध तरीके से काम रही है। मौजूदा भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन के बाद लाया गया अध्यादेश इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि कारपोरेट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

तेतरिया-सलैयडीह विवाद सलटाना जरूरी

गिरिडीह : बोकारो प्रक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक तदाशा मिश्रा ने कहा कि जिले के बिरनी प्रखंड के तेतरिया-सलैयडीह गांव में जारी विवाद का हल दोनों समुदाय को खुले मन से करना होगा। सार्वजनिक रास्ते पर आवागमन सहित जुलूस निकालने पर किसी भी पक्ष को रोका नहीं जा सकता। हां, विवाद को देखते हुए तत्काल निरोधात्मक कार्रवाई अवश्य की जाएगी। बता दें कि यह विवाद बीते एक वर्ष से सुर्खियों में है। वहां दो संप्रदाय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

गणगौर पूजा में दिखी आस्था

गिरिडीह : मारवाड़ी युवा मंच प्रेरणा शाखा और मारवाड़ी महिला समिति की ओर से रविवार को शहर में अलग अलग तरीके से गणगौर पूजा की गयी। पूजा उपरांत मूर्ति विसर्जन को लेकर दोनों की संगठनों की ओर से अलग-अलग विधि अपनाई गयी। मारवाड़ी युवा मंच प्रेरणा शाखा की ओर से कुटिया मंदिर परिसर में धार्मिक अनुष्ठान आयोजित कर मंदिर परिसर के कुएं में मूर्ति विसर्जन की गयी। गणगौर पूजा कुंवारी कन्याओं द्वारा गुणवान पति की कामन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

ग्रामीण ने सुनाया विधायक को दुखड़ा

गिरिडीह : विधायक निर्भय शाहाबादी ने रविवार को सदर प्रखंड की कई पंचायतों का भ्रमण किया और नुक्कड़ सभाएं कर जनता की समस्याएं सुनी। सदर प्रखंड की फुलची, हजारीबाद, महेशपुर व भरकट्टा में आयोजित बैठकों में जनता की ओर से दिये प्रस्ताव पर विधायक ने विकास योजनाओं के कार्यान्वयन की घोषणा की। विधायक ने चुनाव के समय किए वादों के अनुसार अब तक हुए कार्यो की ओर भी जनता का ध्यान दिलाया। खासकर बनी सड़क को लेकर ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 08:54 PM (IST)
        

सर्पदंश से बच्ची की मौत

देवरी (गिरिडीह) : प्रखंड के परसाटाड़ निवासी सचित तिवारी की 11 वर्षीय पुत्री चंपा कुमारी की मौत शनिवार रात साप के काटने से हो गई। पिता ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद सभी लोग सो गए। रात लगभग 11 बजे बच्ची के रोने की आवाज सुन कर जगे तो देखा कि दर्द से बैचेन थी। बताया कि साप ने डंस लिया है। झाड़ फूंक व इलाज के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत से परिवार वालों का रो-रो क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

20 कोयला तस्कर पर मामला दर्ज

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना पुलिस ने अवैध रूप से कोयला खंता संचालन करने वाले 20 लोगों को खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। थाना प्रभारी अजय कुमार साहू ने बताया कि सीसीएल परियोजना के सहायक सुरक्षा पदाधिकारी के आवेदन पर गप्पैय गांव निवासी भोला मंडल, रीतलाल मंडल, भुनेश्वर मंडल, चरका महतो, दौलत मंडल, नीलकंठ मंडल, भैरो मंडल, गुड्डू मंडल, सुरेश दास, गुजर तुरी, रूपलाल मंडल, डीलो मंडल, गोव‌र्द्धन मंडल, प्रकाश मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 07:13 PM (IST)
        

पेड़ों की कटाई पर विभाग ने साधी चुप्पी

पालगंज (गिरिडीह) : पीरटांड़ थाना क्षेत्र के भारती चलकरी में जंगल काटने के सवाल पर विवाद का कोई हल नहीं निकलने पर लोगों का प्रशासन के प्रति नाराजगी है। घटना के छह दिन बाद भी विभाग चुप्पी साधे हुए है। विभागीय जांच टीम खानापूर्ति के प्रयास में लगी है। बता दें कि पीरटाड़ की भारती चलकारी पंचायत के चेंगधरी गाव में रैयत व जंगल की जमीन पर हजारों पलास के पेड़ को ग्रामीणों ने तीन दिन तक लगातार काट लिए। बगल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

अब दूसरे विद्यालय में पढ़ेंगे संस्कृत उच्च विद्यालय के छात्र

गिरिडीह : धनवार प्रखंड अंतर्गत संस्कृत उच्च विद्यालय डोरंडा में अनियमितता व गड़बड़ी मिलने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी व्यापक फेरबदल किया है। न केवल छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन की वैकल्पिक व्यवस्था दूसरे विद्यालय में की गयी है, बल्कि शिक्षकों को भी हटाते हुए दूसरे विद्यालयों में प्रतिनियोजित किया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया ने गत 11 मार्च को संस्कृत उच्च विद्यालय डोरंडा का औच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 06:15 PM (IST)
        

रामनवमी पर रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

गिरिडीह : शहर में रामनवमी जुलूस के दौरान उपद्रवियों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। जुलूस और अखाड़े में आग के खेल पर प्रतिबंध इस बार भी जारी रहेगा। नगर भवन में आयोजित शांति समिति की बैठक में उपायुक्त डॉ. एमके वर्मा ने कहा कि शहरवासियों को पर्व-त्योहार के मौके पर आपसी भाईचारा के साथ एक दूसरे से खुशियां बांटने की परंपरा को जीवंत रखना चाहिए। इससे त्योहार की खुशी भी बढ़ती है और विधि-व्यवस्था में भी काई व्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 03:26 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें