Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

अधिकारियों की अनुपस्थिति पर जतायी नाराजगी

मधुबन (गिरिडीह) : पीरटाड़ प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर स्थित सभागार में शनिवार को पंचायत समिति सदस्यों की मासिक बैठक में अधिकारियों की नियमित उपस्थिति, बिजली, जाति व आवासीय प्रमाण पत्र के मुद्दे छाये रहे। पंस सदस्यों ने बैठक के दौरान विभिन्न अधिकारियों के उपस्थित नहीं होने पर एक बार फिर नाराजगी जतायी। कहा कि अधिकारी के अनुपस्थित रहने से चल रहे कार्यो के बारे में जानकारी मिलती है और न ही किसी तर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:11 PM (IST)
        

रोपवे के विरोध में रैली

मधुबन (गिरिडीह) : जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में शनिवार को मजदूर संगठन समिति ने रोपवे के विरोध में शनिवार को रैली निकाली और आमसभा की। रैली में मधुबन के कर्मचारियों का हक दिलाने व पारसनाथ पर्वत में रोपवे के विरोध में नारे लगाए गए। आमसभा के दौरान रोपवे लगाना लगभग पांच हजार डोली मजदूरों व अन्य दुकानदारों को बेरोजगार कर देने का षड्यंत्र बताया। रैली मधुबन स्थित हटिया मैदान से निकलकर पूरा मधुब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:07 PM (IST)
        

कुव्यवस्था पर डुमरी के प्रधानाध्यापक से शोकाज

गिरिडीह : विद्यालयों में व्याप्त कुव्यवस्था, अनियमितता एवं अन्य मामलों को ले जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्लस टू उच्च विद्यालय डुमरी के प्रधानाध्यापक को शोकाज करते हुए व्यवस्था में सुधार लाने की हिदायत दी है। जिला परिषद सदस्य द्वारा निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में पायी गयी कुव्यवस्थाओं को ले यह शोकाज किया गया है। शुक्रवार को जिप सदस्य प्रशांत जायसवाल ने उक्त विद्यालय का निरीक्षण किया था। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:06 PM (IST)
        

फसल चराने पर मारपीट, सात घायल

बिरनी, (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के कुबरीटाड़ में शनिवार सुबह धान का बिचड़ा जानवर द्वारा चर लिए जाने पर दो पक्ष में जमकर मारपीट हुई, जिसमें दोनों तरफ से तीन महिला समेत सात लोग घायल हो गए। मारपीट में एक पक्ष से सुलेमान अंसारी , नाजमा खातून, सफीना खातून व दिलकश अंसारी तथा दूसरे पक्ष से जुलेखा खातून व जब्बार अंसारी के अलावा बीच बचाव करने गये इब्राहिम मियां घायल हो गए। सभी का इलाज बिरनी स्वास्थ्य केंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:03 PM (IST)
        

तीन भट्ठी तोड़ी, शराब जब्त

गिरिडीह : उपयुक्त दीप्रवा लकड़ा व उत्पाद अधीक्षक के निर्देश पर उत्पाद निरीक्षक रंजन कुमार ने शुक्रवार को राजधनवार क्षेत्र में छापेमारी कर अवैध रुप से संचालित महुआ शराब बनाने की तीन भट्ठी को नष्ट कर करीब एक ट्रक जावा महुआ नष्ट करते हुए लगभग 160 लीटर महुआ शराब जब्त की। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर धनवार क्षेत्र में छापेमारी की गयी। उक्त क्षेत्र में धर्मेद्र साव, अनिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:01 PM (IST)
        

अनाच्छादित टोले में खुलेंगे आठ विद्यालय

गिरिडीह : जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई। इसमें कई अहम फैसले लिये गये। प्रमुख फैसलों में आठ नयप्राथमिक विद्यालयों की स्थापना, 17 प्राइमरी स्कूल को अपग्रेड कर मिडिल स्कूल बनाने, 300 उर्दू शिक्षक इकाइयों का विभिन्न स्कूलों में वितरण आदि शामिल हैं। बैठक में माले विधायक विनोद सिंह की शिकायत पर बगोदर क्षेत्र के एक सरकारी शिक्षक पर गबन मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        

विवाहिता की हत्या, सास गिरफ्तार

गावां (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के सिरी गांव में ससुरालवालों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका के पिता मेघू यादव के बयान पर पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए सास को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को दिए बयान में तिसरी के भंडारी निवासी मेघू यादव ने कहा कि चार साल पहले बेटी पूजा की शादी सिरी के कैलाश यादव के पुत्र अनोज यादव से हुई थी। एक साल से ससुराल वाले बेटी को मारप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

स्कूल कक्ष पर ठेकेदार का कब्जा

संस, निमियाघाट /डुमरी (गिरिडीह) : जिला परिषद सदस्य ने शुक्रवार को डुमरी प्रखंड के केबी हाई स्कूल प्लस टू व माडल स्कूल का जायजा लिया। इस क्रम में विद्यालयों में काफी अनियमितता व कुव्यवस्था मिली। निरीक्षण के दौरान जिप सदस्य प्रशांत जायसवाल ने पाया गया कि माडल स्कूल में एक ही कमरे में वर्ग कक्षा आठ से दस के विद्यार्थियों को एक साथ बैठा कर पढ़ाया जाता है। शिक्षक पढ़ा रहे थे तो दो बाहर बैठकर आराम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

सीनियर बच्चे पढ़ा रहे जूनियर को

गिरिडीह : शिक्षकों की कमी से जूझ रहे सरकारी स्कूलों में अब सीनियर विद्यार्थी जूनियर कक्षाओं को संपादित करने का बीड़ा उठा रहे हैं। यह मामला शुक्रवार को भाकपा माले की बैठक में उठा। स्थानीय लोगों ने ब्रांच सम्मेलन के दौरान माले नेताओं को जानकारी दी कि बेंगाबाद के फुरसोडीह स्थित सरकारी स्कूल में शिक्षक के अभाव में सीनियर बच्चे जूनियर की कक्षा ले रहे हैं। फुरसोडीह स्कूल में शौचालय और पेयजल की भी कोई व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

भाई की जान लेने वाला गिरफ्तार

बिरनी (गिरिडीह) : भाई के हमले में बुरी तरह घायल बेलना निवासी विशेश्वर यादव ने इलाज के क्रम में गुरुवार को दम तोड़ दिया। मृतक की पत्‍‌नी ललिता देवी के बयान पर पुलिस ने देवर रामसहाय यादव व देवरानी चिन्ता देवी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर शुक्रवार को आरोपी देवर को घर दबोचा। जबकि उसकी आरोपी पत्‍‌नी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार 13 जुलाई को बालेश्वर यादव व रामसहाय यादव के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

मिली अनियमिता, पर्यवेक्षिका-सेविकाओं से स्पष्टीकरण

बिरनी (गिरिडीह) : बीडीओ सह सीडीपीओ विजय कुमार ने गुरुवार को माखमरगो पंचायत के तीन आगनबाड़ी केंद्र गिद्धाटाड़, घरमोरा व ढाब की जांच की। इस दौरान केंद्र में काफी अनियमितता पायी गयी। कहीं बच्चों की कम उपस्थिति मिली, तो कहीं बच्चे नदारद थे। गर्भवती व धातृ महिलाओं को कई माह से पोषाहार नहीं मिलने की बात भी सामने आयी। जांच के क्रम में ग्रामीणों ने बीडीओ से कई सवाल किए और केंद्रों में बरती जा रही अनियमितत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

विद्यालय से हटाए गए प्रधानाध्यापक

गिरिडीह : वित्तीय अनियमितता एवं कार्य में लापरवाही बरतना प्रभारी प्रधानाध्यापक को महंगा पड़ गया। प्रभारी प्रधानाध्यापक पद से मुक्त करते हुए उन्हें उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र के स्कूल में प्रतिनियोजित कर दिया गया है। मामला बालिका उच्च विद्यालय सरिया का है। जानकारी के अनुसार उक्त विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक काशीनाथ मिश्रा पर जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया ने कई आरोप के चलते यह कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 06:10 PM (IST)
        

फुफेरी बहन बनी हवस का शिकार

जमुआ (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्ते को तार-तार करते हुए एक युवक ने फुफेरी नाबालिग बहन की अस्मत लूट ली। घटना गत 25 जून की है, लेकिन अंजुमन के लोगों ने आरोपी युवक के साथ पीड़िता का निकाह करा देने की बात कहकर थाना नहीं पहुंचने दिया था। न्याय नहीं मिलने पर वह गुरुवार को थाना पहुंची। पीड़िता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दी है। पीड़िता इंटर की छात्रा है। पीड़िता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

सौंदर्यीकरण के लिए नप को प्रस्ताव

गिरिडीह : लखनऊ से आये परामर्शी वीके शर्मा के साथ बुधवार को नप के पदाधिकारियों ने शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर सौंदर्यीकरण से संबंधित दिशा निर्देश दिया। इस दौरान ठोस कचरा प्रबंधन परियोजना को लेकर चयनित स्थल मोतीलेदा का भी निरीक्षण किया गया। परामर्शी शर्मा ने शहरी सौंदर्यीकरण के लिए नप को अपनी ओर से कई प्रस्ताव दिये। निरीक्षण के क्रम में मानसरोबर तालाब, बस स्टैंड पार्क, कसाई मुहल्ला, विव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 08:47 PM (IST)
        

हाट में ग्रामीण नहीं बेचेंगे अब गाय

गावा (गिरिडीह) : गावा हाट बाजार से हो रही पशुओं की तस्करी को रोकने हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को बिजली कार्यालय के नजदीक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता सरोज प्रसाद यादव व संचालन विपिन कुमार ने किया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यह लड़ाई न तो किसी व्यक्ति विशेष की है और न ही कोई राजनीतिक दल की। यह सभी की लड़ाई है। इसका मकसद गोवंश की रक्षा व हत्या पर रोक लगाना है। कुछ लोग वोट की राजनीति के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

साइकिल वितरण में गड़बड़ी की होगी जांच

गिरिडीह : सदर प्रखंड में कल्याण विभाग की ओर से साइकिल वितरण में की गयी गड़बड़ी को लेकर पंचायत समिति की मासिक बैठक में जांच का निर्णय लिया गया। बुधवार को प्रखंड सभागार में बीडीओ अशोक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई प्रस्ताव लिये गये। बैठक में उप प्रमुख अर्जुन मंडल ने प्रखंड में 24 नये जन सेवकों को पंचायत आवंटन के सवाल पर सदस्यों से राय मांगी गयी। इसके अलावा साइकिल वितरण में हुई गड़बड़ी को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

अवैध पत्थर लदा ट्रैक्टर जब्त, प्राथमिकी

बेंगाबाद (गिरिडीह) : वन विभाग ने बुधवार सुबह वन भूमि से कीमती सफेद क्वार्टज पत्थर ले जाते एक ट्रैक्टर को जब्त किया। अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। जानकारी के अनुसार डीएफओ स्मिता पंकज को गुप्त सूचना मिली कि वन विभाग की चंदियो पहाड़ी से कीमती पत्थर अवैध उत्खनन कर ट्रैक्टर से छछंदो स्थित एक फैक्ट्री जाने वाला है। डीएफओ के निर्देश पर खुरचुट्टा वन प्रक्षेत्र के वनपाल ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        

रंजिश में पीट-पीटकर हत्या

लोकाय थाना अंतर्गत मनसाडीह पंचायत के दलदलिया गाव में एक व्यक्ति की तीन लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया है। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए। जानकारी के अनुसार दलदलिया गाव में मंगलवार देर रात ईश्वर भुला, किशुन भुला, कैलाश भुला व कुंवर भुला एक साथ बैठे थे। इसी बीच किसी बात को लेकर तीनों कैलाश भुला पर टूट प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

डेंगू मरीजों की पहचान से सकते में स्वास्थ्य महकमा

गिरिडीह : महानगरों के बाद अब डेंगू मरीजों की पहचान छोटे शहरों में होने से स्वास्थ्य महकमा यहां सकते में आ गया है। गिरिडीह में भी तेजी से डेंगू पीड़ित मरीजों की पहचान हो रही है। चिकित्सकों के पास इन दिनों तेज बुखार और सिरदर्द की शिकायत लेकर आने वाले मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को अलकापुरी निवासी अजय कुमार ने जब चिकित्सक से तेज बुखार और सिरदर्द की शिकायत की तो उन्हें डेंगू की जांच की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

एसडीओ को बर्खास्त करने की मांग

बगोदर (गिरिडीह) : फिलीस्तीन पर इजरायली हमले के विरोध तथा डुमरी एसडीओ पवन कुमार मंडल को बर्खास्त करने की मांग को लेकर बुधवार को भाकपा माले ने बगोदर में प्रतिवाद मार्च निकाल नुक्कड़ सभा की। इसका नेतृत्व प्रखंड सचिव पवन कुमार महतो, संदीप जायसवाल तथा एपवा की जिला सचिव पूनम महतो ने किया। नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए माले नेता संदीप जायसवाल ने कहा कि जिस तरह इराक को लोकतंत्र के नाम पर तेल कूपों में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें