« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

सीमेंट गोदाम की छत गिरी, राजमिस्त्री की मौत

सरिया (गिरिडीह) : सरिया शाति धर्म कांटा परिसर स्थित सीमेंट गोदाम की छत गिरने से वहां राज मिस्त्री का काम कर रहे पचम्बा गांव निवासी 50 वर्षीय नूनचंद ठाकुर की मौत हो गई। बताया गया कि गत दस दिन से वह गोदाम में खंभा बनाने का काम कर रहा था। सोमवार को काम करने के दौरान छत का बड़ा हिस्सा उसके ऊपर आ गिरा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सीमेंट गोदाम सरिया के संतोष जैन का बताया गया। मृतक की पत्नी सोनिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:49 PM (IST)
        

हूल दिवस मनाने भोगनाडीह रवाना

गिरिडीह : अखिल भारतीय संताली शिक्षा परिषद ओलचिकी शिक्षण केंद्र के छात्र-छात्राओं सहित अभिभावकों का जत्था बस पड़ाव से साहिबगंज के भोगनाडीह के लिए बस से रवाना हुआ। संताली शिक्षा परिषद के जिला संयोजक मार्शल मनोज किस्कू की अगुआई में जत्था रवाना हुआ। भोगनाडीह में प्रति वर्ष 30 जून को हूल दिवस के मौके पर हूल माहा पर्व मनाया जाता है। इसमें प्रदेश भर से लोग वहां जुटते हैं। सिदो-कान्हू का जन्मस्थल भोगनाडी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:42 PM (IST)
        

नाबालिग छात्रा को खिलाई गर्भपात की दवा

धनवार (गिरिडीह) : यौनशोषण के बाद गर्भवती हुई छात्रा को गर्भपात की दवा खिलाने से उसकी स्थिति गंभीर हो गई है। पीडि़ता ने धनवार थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है, जबकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीडि़ता ने गाव के ही भीमलाल पासवान के पुत्र सुजीत कुमार पासवान पर यौनशोषण करने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि सुजीत एसएस हाई स्कूल का छात्र है। वह उसे ट्यूशन पढ़ाने उसका घर आता थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

कन्यादान योजना की लाभुक से मांगा नजराना

गिरिडीह : मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की लाभुक ने सेविका और उसके पति पर कमीशन मांगने का आरोप लगाया है। सोमवार को दैनिक जागरण कार्यालय पहुंची कुरूमडीहा की सुषमा कुमारी ने बताया कि इसी वर्ष उसकी शादी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुई। प्रावधान के मुताबिक उसे सरकार से तीस हजार रुपये का चेक प्राप्त हुआ। इस राशि में सेविका और उसके पति बतौर कमीशन पंद्रह हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। नहीं देने पर मार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:32 PM (IST)
        

पर्यावरण बचाने को पौधरोपण जरूरी

सरिया (गिरिडीह) : सरिया नेताजी पार्क स्थित संत मेरी पब्लिक स्कूल में सोमवार को पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के निदेशक पीयूष कुमार सिंह ने पौधरोपण कर की। इस दौरान उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मनुष्य के जीवन में पेड़ का काफी महत्व है। हम सभी को अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिनेश यादव, शाका कुमार आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:30 PM (IST)
        

युवा कांग्रेस ने पुतला फूंक जताया विरोध

गिरिडीह : भूमि अधिग्रहण अधिनियम सहित ललित मोदी प्रकरण को लेकर सोमवार को युवा कांग्रेस की ओर से शहर के टावर चौक पर पीएम सहित तीन मंत्रियों का पुतला फूंका गया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी भैया पवार एवं दीपक मिश्रा की उपस्थिति में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला गया। इससे पहले कांग्रेस भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए युवा कांग्रेस के गिरिडीह लोस क्षेत्र अध्यक्ष संतोष राय ने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:27 PM (IST)
        

पावापुर और मंधनिया में छाया मातम

सरिया (गिरिडीह) : बिहार के नवादा जिलांतर्गत गिरयक थाना क्षेत्र के सिकंदरा गांव में रविवार को हुई सड़क दुर्घटना में मृतको की संख्या बढ़कर छह हो गई। हादसे में मारी गई सभी महिलाएं हैं, जिनमें सरिया थाना क्षेत्र के पावापुर की दो महिला एवं मंधनिया गांव की चार महिला शामिल हैं। शवों को बिहारशरीफ सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद गांव लाया गया। दोनों गांवों में मातम छाया हुआ है। बताया गया कि इस घटना म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:15 PM (IST)
        

किसी को मिला दर, कोई हुआ बेघर

बिरनी (गिरिडीह) : कोर्ट के आदेश पर विधवा को जमीन और घर में दखल दिलाने के बाद एक परिवार घर से बेदखल हो गया। इस परिवार के करीब एक दर्जन लोग घर के सामने ही बैठकर रात गुजार रहे हैं। बेदखल हुए राजू साव, मसोमात सुगनी देवी, कौलेश्वर साव, विनोद साव, कारू साव, एतवारी साव, सहदेव महतो आदि ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि न्यायालय से घर खाली करने और जमीन छोड़ने के लिए एक बार भी उनलोगों को नोटिस न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:12 PM (IST)
        

सर्पदंश से बालक गंभीर

निमियाघाट (गिरिडीह) : सरिया थाना क्षेत्र के इस्लामपुर निवासी कुर्बान अंसारी के पांच वर्षीय पुत्र अफसर अंसारी को सांप ने काट लिया। उसका इलाज डुमरी के घुजाडीह स्थित एमजीएम अस्पताल में चल रहा है। उसकी स्थिति गंभीर है। बताया गया कि अफसर अपने घर के पास खेल रहा था। गाव के ही कुछ शरारती बच्चे होरहोरवा साप की पूंछ पकड़ कर धुन रहे थे। इस बीच सांप छूटकर उसकी गंजी के अंदर घुस गया और उसे काट लिया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:01 PM (IST)
        

क्षेत्रीय प्रबंधक से मांगी सूचना

गिरिडीह : सूचनाधिकार कार्यकर्ता अदिश्य कुमार पिंकू ने बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक से पांच बिन्दुओं पर आरटीआइ के तहत सूचना मांगी है। इसमें बैंक की मिर्जागंज शाखा में किसान क्रेडिट कार्ड के लाभुकों की सूची, सीसीटीवी रिकार्डिग का फुटेज, बैंक खातों का स्टेटमेंट सहित सीसी एकाउंट के संबंध में अधिकृत जानकारी मांगी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:48 PM (IST)
        

डिजिटल इंडिया वीक पर मंत्रणा

गिरिडीह : नगर भवन में 1 जुलाई से मनाए जानेवाले डिजिटल इंडिया वीक को लेकर सोमवार को सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यो एवं उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक हुई, जिसमें उन्हें इस बाबत विस्तार से जानकारी दी गई। डीआइओ शिवचरण बनर्जी ने इस कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि इस दौरान नगर भवन में लगने वाली कार्यशाला में लोगो को डिजिटल लॉकर उपलब्ध करा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:46 PM (IST)
        

विद्यार्थियों का बैंक खाता खोलवाने का निर्देश

गिरिडीह : उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने डीईओ और डीएसई को वित्तीय वर्ष 2015-16 में कक्षा 5-10 में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का बैंक खाता खोलवाने का निर्देश दिया है। उन्होंने जारी पत्र में कहा है कि सरकार के सचिव, कल्याण विभाग, झारखंड, रांची के निर्देशानुसार वर्ष 2015-16 से उच्च विद्यालयों की भांति मध्य विद्यालय (वर्ग 5-10 तक) में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को उनके बैंक खाता के माध्यम से छात्रवृत्ति का भुगत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:40 PM (IST)
        

अमरनाथ यात्रा को 85 श्रद्धालु हुए रवाना

गिरिडीह : अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन को लेकर यहां शहर में बाबा के भक्तों में उत्साह चरम पर है। इसकी बानगी सोमवार को अपराह्न चार बजे बड़ा चौक स्थित बजरंगबली मंदिर में देखने को मिली, जहां 85 श्रद्धालु भारी उमंग के साथ अमरनाथ की यात्रा को कूच किए। इस दौरान बाबा बर्फानी की जमकर जयकार-जयकार की गई। गिरिडीह का यह पहला जत्था है, जबकि दूसरा जत्था पूर्व वार्ड पार्षद दीपक यादव एवं जीवन दास के नेतृत्व में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:35 PM (IST)
        

खुद निश्शक्त मगर बच्चियों को बना रहा सशक्त

गांडेय (गिरिडीह) : अगर कुछ करने का जज्बा हो तो शारीरिक निश्शक्तता आड़े नहीं आती। इसी बात को चरितार्थ कर रहे हैं एक पैर से निश्शक्त पुतुल साव। उन्होंने समाज के लिए कुछ करने की ठानी है। उन्होंने एक मशीन ली और बच्चियों को सिलाई सिखाने के काम में जुट गए। उनका यह अभियान 1995 से अब तक अनवरत जारी है। गांडेय के महोदा मोड़ निवासी पुतुल बच्चियों को निश्शुल्क साड़ी में फॉल लगाने, सलवार सूट, ब्लाउज, फ्रॉक, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:46 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर महिला जख्मी

सरिया (गिरिडीह) : हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह डाउन गंगा दामोदर एक्सप्रेस से गिरकर आरती नामक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। महिला के सिर, पैर और हाथ में गंभीर चोट लगी। वह भीख मांगकर गुजारा करती थी। वह जख्मी हालत में कराह रही थी लेकिन रेलवे अधिकारियों ने उसकी सुध तक नहीं ली। समाजसेवी प्रकाश मंडल ने हजारीबाग रोड स्टेशन मास्टर से वार्ता कर जख्मी महिला को गोमो जीआरपी के सहयोग से बेहत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:38 PM (IST)
        

पोशाक वितरण में अनियमितता का अंदेशा

गावा (गिरिडीह) : विभाग के सख्त निर्देश के बावजूद गावां प्रखंड के कई विद्यालयों की ओर से अभी तक पोशाक वितरण का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं किया गया है। इससे पोशाक वितरण में अनियमितता बरतने का अंदेशा है। बता दें कि छात्र-छात्राओं को पोशाक देने के लिए विद्यालयों को तीन किस्त में राशि उपलब्ध कराई गई। पहले छात्राओं और दलित, आदिवासी एवं बीपीएल बच्चों के लिए, दूसरी किस्त में 15 फीसद बीपीएल छात्रों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:21 PM (IST)
        

..यहां आमजन की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

गिरिडीह : शहर में ऑटो चालकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही। उनकी मनमानी तंत्र पर भारी पड़ रही है। अब यह आमजन की सुरक्षा से खिलवाड़ के साथ-साथ परेशानी का सबब भी बन गई है। शहर के अन्य चौक-चौराहों की तरह तिरंगा चौक की भी यही स्थिति है। यहां भी पैदल चलनेवाले राहगीरों के फुटपाथ पर ऑटो सहित अन्य वाहन खड़े मिलते हैं। गिरिडीह-टुण्डी मार्ग पर तिरंगा चौक के आसपास शहर के कई बड़े होटल और संस्थान अवस्थित हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:52 PM (IST)
        

ओसीपी माइंस से केबल चोरी, बरामद

फोटो-28 जीआरडी 39 संवाद सूत्र, बनियांडीह (गिरिडीह) : सीसीएल गिरिडीह परियोजना के ओसीपी माइंस स्थित बिजली विभाग के स्टोर से चोरों ने लगभग एक सौ फीट केबल चोरी कर ली। ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी एवं मुफस्सिल पुलिस की सक्रियता से उक्त केबल माइंस से कुछ ही दूरी से बरामद भी कर लिया। बताया जाता है कि ओसीपी माइंस स्थित बिजली विभाग के स्टोर के दरवाजा के नीचे छेदा से चोरों ने रात में लगभग एक सौ फीट क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:22 PM (IST)
        

होटल में तोड़फोड़ के बाद मारपीट, दो घायल

फोटो - 28 जीआरडी : 2,3 संवाद सहयोगी, गिरिडीह : नगर थाना अंतर्गत बरगंडा स्थित एक होटल में शनिवार देर रात को कुछ दबंगों ने तोड़फोड़ करते हुए होटल संचालक सदानंद कुमार साव व उसके कर्मी करहरबारी निवासी मेघा राम को पीटकर घायल कर दिया। दोनों घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। इस संबंध में घायल होटल संचालक ने बताया कि रात को अरगाघाट निवासी दो युवक शराब पीकर होटल आये और गाली-गलौज करने लगे। मना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:17 PM (IST)
        

बीमार बिरहोर ने तोड़ा दम

सरिया (गिरिडीह) : सरिया मन्दरामो के काला पत्थर में लंबे समय से बीमार चल रहे एक साठ वर्षीय बिरहोर की रविवार की दोपहर मौत हो गयी। मृतक मंगल बिरहोर की पत्नी सुंदरी देवी के अनुसार वह कई दिनों से बीमार था। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई थी। इस पर बगोदर लाकर उनका इलाज कराने की बात कही गयी, लेकिन परिजन वहां तक नहीं ले जा सके। अंतत: रविवार लगभग 12 बजे उनकी मौत हो गयी। दूसरी ओर बिरहोर की मौत की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 08:44 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें