« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

केरियाबांक में हाथियों के आने से सकते में ग्रामीण

तिसरी (गिरिडीह) : प्रखंड के केरियाबांक आदिवासी बहुल गांव में जंगली हाथियों का झुंड देखे जाने से ग्रामीण दहशत में हैं। फिर हाथी का कहर झेलने का भय उन्हें सता रहा है। सोमवार को हाथियों के आने बाद ग्रामीणों ने सूझबूझ से रातभर खुद की रक्षा की। गांव की चारों तरफ आग लगाकर हाथियों को दूर रखा गया। यह गांव प्रखंड मुख्यालय से आठ किमी दूर है और चारों तरफ जंगल से घिरा हुआ है। ग्रामीण बड़कू हेम्ब्रम ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रम से बच्चों ने बांधा समां

गिरिडीह : गुरु आश्रम पब्लिक स्कूल, फुलची का प्रथम स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर समां बांध दिया। इसके पूर्व समारोह का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष मुनिया देवी, विद्यालय के निदेशक विनोद कुमार दास एवं सरयू दास ने संयुक्त रूप से किया। बच्चों ने गीत-नृत्य एवं प्रेरणादायक नाटक आदि के जरिए अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। वक्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

मारपीट का आरोपी धराया

देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना पुलिस ने मंगलवार को मारपीट के आरोपी ब्रह्मदेव चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। देवरी थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि घोसे गांव निवासी पीतांबर चौधरी ने मारपीट करने का आरोप लगाया था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

सीएम ने शिकायतों के निष्पादन का दिया निर्देश

गिरिडीह : सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को वीडियो संवाद के माध्यम से जिले के अधिकारियों से विभिन्न जनशिकायतों के निष्पादन को लेकर सीधा संवाद किया। हालांकि, ज्यादातर मामले दूसरे जिले से संबंधित होने के कारण गिरिडीह के अधिकारियों के साथ सीएम ने विशेष चर्चा नहीं की। इस दौरान जिले के एक कर्मचारी को वेतन नहीं मिलने का मामला उठा। उपायुक्त उमाशंकर सिंह की ओर से संबंधित विभाग में वेतनमद में आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक जख्मी

सरिया (गिरिडीह) : सरिया-राजधनवार मुख्य मार्ग पर नीमाटांड़ के समीप मंगलवार को राजधनवार की ओर से आ रही बस परिवर्तन से ओवर टेक करने के क्रम में एक ऑटो की टक्कर हो गई। इससे उसमें बैठा एक यात्री सरिया का विजयपुर निवासी मोईन अंसारी (35) गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया गया। ग्रामीणों ने पीछा कर बस को सरिया रेलवे फाटक के पास पकड़ा। बस मालिक के पीड़ित के इलाज का खर्च उठाने की बात ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

रेडी टु ईट की आपूर्ति विभागीय जिम्मेदारी

गिरिडीह : समाज कल्याण विभाग के आदेश का हवाला देते हुए आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने जिलेभर में रेडी टु ईट की आपूर्ति को विभागीय जिम्मेदारी बताया है। मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित सदर परियोजना कार्यालय में हुई संघ की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि जो सीडीपीओ सेविकाओं पर इसके उठाव के लिए दबाव बनाएंगे उन्हें संघ आड़े हाथ लेगा। इस दौरान मानदेय बढ़ोतरी और अवकाश संबंधित आदेश को लागू करने पर जोर दिया गया। साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने बिजली अधिकारी को घेरा

गिरिडीह : दो माह से बिजली समस्या झेल रहे सदर प्रखंड के कमरसाली गांव के ग्रामीणों का आक्रोश मंगलवार को फूट पड़ा। पुराना ट्रांसफार्मर लगाने पहुंचे विद्युत विभाग के पदाधिकारी को आक्रोशित ग्रामीण ने न सिर्फ घंटो घेरे रखा बल्कि नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को लेकर चेताडीह-पपरवाटांड़ रोड को जाम भी कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि कमरसाली में लगा 100 केवीए का ट्रांसफार्मर करीब दो माह पूर्व जल गया। उसे बदलने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

चोरी के आरोप में दो गिरफ्तार

गिरिडीह : मुफस्सिल थानांतर्गत सिहोडीह गांव निवासी विनोद प्रसाद यादव की शिकायत पर पुलिस ने स्थानीय निवासी दो युवकों अजय कुमार दास एवं पवन कुमार को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

जनता के प्रति जवाबदेह बनें जनप्रतिनिधि

गिरिडीह : कोडरमा सांसद डॉ. रवींद्र राय के प्रतिनिधियो की समीक्षा बैठक मंगलवार को नए परिसदन में प्रभारी सुरेंद्र राय की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान जिला और अनुमंडल सहित प्रखंड स्तर के सांसद प्रतिनिधियों को कर्तव्यबोध कराया गया। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को जनता के प्रति जवाबदेह होना होगा। जनसमस्याओं को प्रभावी तरीके से सरकारी तंत्र तक पहुंचाने की अहम जिम्मेदारी उन पर है। यही कारण है कि सांसद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

धनवार के शहरपुरा में हाथियों का उत्पात

धनवार (गिरिडीह) : धनवार प्रखंड के शहरपुरा गांव में जंगल से भटककर पहुंचे दो जंगली हाथियों ने मंगलवार को जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने ढाई एकड़ में लगी मकई, गन्ने के अलावा मडुआ, मूंग आदि फसलों को बर्बाद कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे डोरंडा रेंज के वनपाल योगेंद्र सिंह एवं बलहारा के वनपाल कोलेश्वर रविदास गांव में कैंप किए हुए हैं। वन विभाग के कर्मी ग्रामीणों से अपील कर रह थे कि हाथियों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

213 हजयात्रियों की चिकित्सकीय जांच

गिरिडीह : गौसुलवरा लाइन मस्जिद की तदर्थ कमेटी की ओर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिलेभर के 213 हजयात्रियों को विशेषज्ञों की ओर से हजयात्रा की ट्रेनिंग दी गई। बाद में सभी हजयात्रियों की चिकित्सकीय जांच की गई और उन्हें पोलियो सहित अन्य संक्रामक रोगों से बचाव के लिए टीके लगाए गए। गौसुलवरा लाइन मस्जिद कमेटी के संयोजक इबरार अहमद कुरैशी, कलीमुद्दीन गौहर, हाजी सलाम, कैसर इमाम कैसर, मो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

जर्जर सड़कों से परेशानी

झारखंडधाम (गिरिडीह) : जोरासांख-बरहमसिया पथ से जुड़ी लिंक सड़कें जर्जर हो गई हैं। इससे ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। विजयडीह, खरीडीह, खंरगाडीह से खरखरी को जोड़ने वाले पथ का और भी बुरा हाल है। विजयडीह एवं खरीडीह के बीच पुलिया के पास गार्डवाल नही रहने से सड़क धंसने लगी है। निर्माण कंपनी ने हाल ही में काम किया था। अब उसकी गुणवत्ता की पोल भी खुलने लगी है। सड़क किनारे खेत में काफी मिट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

तालाब में डूबने से मौत

तिसरी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के रोहनटांड़ गांव में सोमवार को सावना मरांडी की मौत तालाब में डूबने से हो गई। वह गांव के बगल स्थित तालाब में नहाने गया था। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों ने उसे तालाब से निकाला। तब तक उसका दम टूट चुका था। उसे मिर्गी की बीमारी थी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में नौ घायल

गिरिडीह : मुफस्सिल और गावां थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात हुई मारपीट में नौ लोग घायल हो गए। उत्तीमटांड़ गांव में दरवाजे पर पानी बहाने की बात पर हुई मारपीट में एक पक्ष के झगरू साव, बिसनी देवी जबकि दूसरे पक्ष के परमेश्वर साव, कुंती देवी घायल हुए। घायलों ने एक दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। गावां थाना के देवटन गांव में कुछ लोगों ने घर में अकेली रह रही महिलाओं को पीटकर घायल कर दिया। महिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

डीसी के आश्वासन पर अनशन स्थगित

बिरनी (गिरिडीह) : डीसी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने बेमियादी अनशन स्थगित कर दिया। बिरनी थाना क्षेत्र के सिरमाडीह के ग्रामीण सार्वजनिक रास्ता को अतिक्रमणमुक्त कराने की मांग को लेकर 25 अगस्त से प्रखंड मुख्यालय में अनशन करनेवाले थे। इसके पूर्व सोमवार को डीसी से वार्ता के आलोक में एसडीओ ने सार्वजनिक रास्ता को 28 अगस्त को अतिक्रमणमुक्त कराने का पत्र भेजा। ग्रामीण टेकलाल उर्फ बानो नायक ने बताया कि अब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल 53 हजार की निकासी

बगोदर (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के बेको निवासी जागेश्वर प्रसाद के बैंक खाता से 9-10 जुलाई को 53, 500 रुपये की निकासी कर ली गई। इस बाबत भुक्तभोगी ने थाना को आवेदन देकर कहा है कि बीते 9 जुलाई को अपने भाई के स्टेट बैंक के एटीएम कार्ड से उसने धनबाद में पैसे की निकासी की। उसी क्रम में एटीएम कार्ड बदल गया। इस बीच वह आंध्रप्रदेश चला गया। वहां से लौटने पर पता चला कि उसके खाते से 53 हजार की निकासी कर ली गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर के लिए किया रोड जाम

जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड अंतर्गत बेरहाबाद के ग्रामीणों ने बिजली की समस्या से तंग आकर मंगलवार की सुबह से दोपहर तक पचम्बा-जमुआ रोड को जाम कर दिया। विकास समिति के बैनर तले ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को घोरंजो स्थित बाड़ाडीह के पास सुबह 7:30 बजे ही अवरुद्ध किया। जाम का नेतृत्व समिति के अध्यक्ष सह आजसू प्रखंड सचिव गौतम सागर राणा कर रहे थे। तीन-चार घटे के बाद थाना प्रभारी केदारनाथ प्रसाद के आश्वासन पर ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

1.27 लाख नवसाक्षरों ने दी आकलन परीक्षा

गिरिडीह : साक्षर भारत मिशन के तहत गत दिन जिले में हुई बुनियादी साक्षरता आकलन सह जांच परीक्षा में कुल 1,27,979 नवसाक्षर महिला-पुरुष शामिल हुए, जबकि 1.4 लाख नवसाक्षरों को इसमें शामिल कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। कृषिकार्य का समय होने के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में नवसाक्षरों के परीक्षा शामिल होने को विभाग एक बड़ी उपलब्धि मान रहा है। बताया गया परीक्षा में भाग लेनेवाले नवसाक्षरों में महिलाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:45 PM (IST)
        

अब आत्मरक्षा का गुर सीखेंगी छात्राएं

गिरिडीह : उच्च विद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ आत्मरक्षा के लिए भी सशक्त बनाया जाएगा। इसके लिए उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने का गुर सिखाया जाएगा। झारखंड माध्यमिक शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से विद्यालयों में योग एवं आत्मरक्षा संबंधी प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस बाबत राज्य परियोजना निदेशक डॉ. मनीष रंजन ने सभी डीईओ सह जिला कार्यक्रम समन्वयकों को पत्र प्रेषित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:45 PM (IST)
        

कबरीबाद में प्रदर्शन कर रोका काम

बनियाडीह (गिरिडीह) : सीसीएल आउटसोर्सिग माइंस के कर्मचारियों ने कोलफील्ड मजदूर यूनियन के तत्वावधान में नया वेतनमान समेत अन्य कई मांगों को लेकर मंगलवार को आउटसोर्सिग वर्कशॉप में धरना-प्रदर्शन कर कई घंटे तक काम ठप रखा। इस दौरान प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। सूचना पर पहुंचे पीओ एके राय के आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त किया गया। यूनियन के सचिव शिवाजी सिंह ने कहा कि सीसीएल कबरीबाद में संचालित आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:45 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें