Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

पत्‍‌नी ने प्रेमी संग मिलकर रची थी बलींद्र की हत्या की साजिश

गढ़वा : ठेकेदार बलींद्र सिंह हत्या उसकी पत्‍‌नी ने ही करवाई थी। पत्‍‌नी अंजली आनंद उर्फ रश्मि ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर अपने प्रेमी पलामू जिले के चैनपुर निवासी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम व इसके तीन दोस्तों की मदद से 17 अगस्त की रात करीब साढ़े बारह बजे अपने घर में ही बलींद्र की हत्या गला दबाकर कर दी थी। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने रविवार को पत्रकारों को दी। पुलिस ने बलींद्र की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:11 PM (IST)
        

सपेरा से लेकर डॉक्टर तब बना राजा अंसारी

गढ़वा : बलींद्र सिंह को मौत की नींद सुलाने के लिए पलामू के चैनपुर निवासी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम सपेरा से लेकर डॉक्टर तक बना। वहीं बलींद्र की पत्‍‌नी अंजली आनंद उर्फ रश्मि ने उन्हें सदा के लिए नींद में सुलाने के लिए नींद की गोली खिलाने से लेकर खाना में जमालगोटा तक देने का काम किया। इन बातों का खुलासा अंजली तथा उसका प्रेमी राजा अंसारी ने पुलिस के समक्ष पूछताछ में की। राजा अंसारी ने एक वर्ष पू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

ओखरगड़ा जल्द बनेगा प्रखंड : गिरिनाथ

मेराल : ओखरगाड़ा को प्रखंड बनाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, इसकी घोषणा यथाशीघ्र कर दी जायेगी। मेराल प्रखंड में शीघ्र डिग्री कॉलेज खोला जायेगा। उक्त बातें राजद के प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह ने रविवार को मेराल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहीं। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हमलोगों से कुछ चूक हो गई होगी। जिसके कारण हमें जनता का आशीर्वाद नहीं मिला तथा हमारी हार हुई। इस बार पू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

बेटे से है जान का खतरा

गढ़वा : शहर के प्रतिष्ठित परिवार से ताल्लुक रखने वाले चमारी विश्वकर्मा ने पत्रकार वार्ता कर प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उन्हें किसी अपराधी या दबंग से नहीं बल्कि अपने बेटे विजय से ही खौफ है। रविवार को तिवारी रेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता आयोजित कर श्री विश्वकर्मा ने कहा कि मेरा बेटा मेरी जान ले लेगा। कई बार उसने अभी तक मेरे ऊपर जानलेवा हमला कर चुका है। विगत 25 अगस्त को भी वह मेरी गला दबाक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:05 PM (IST)
        

रोटरी क्लब का पदस्थापना समारोह मना

गढ़वा : रोटरी क्लब आफ गढ़वा के 13वें पदस्थापना समारोह का आयोजन रविवार को नवादा मोड़ स्थित उत्सव गार्डेन में किया गया। मौके पर नए सत्र 2014-15 के चुने हुए पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। समारोह में अतिथियों ने कहा कि क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा समाज में सेवा भावना से कार्य किया जाता है। समय समय पर जरूरतमंदों को सहयोग भी किया जाता है। मौके पर क्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        

टेंपो संघ ने श्रमदान से की सड़क मरम्मत

गढ़वा : गढ़वा जिला टेंपो मालिक/चालक के सदस्यों ने रविवार को गढ़वा-शाहपुर सड़क में बिरहा नाला पर जर्जर सड़क की श्रमदान से मरम्मत की। संघ के लोगों ने बुलंद हौसला के साथ हाथ में फावड़ा व तगाड़ी लिए सड़क की मरम्मत कार्य शुरू कराई। मौके पर उपस्थित संघ के संरक्षक सह जदयू जिलाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता ने कहा कि सड़क में गड्ढा होने से कई मर्तबा टेंपो दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जिस कार्य को जिला प्रशासन को करना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:49 PM (IST)
        

विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा

रमना : प्रखंड मुख्यालय स्थित पार्टी कार्यालय में नवजवान संघर्ष मोर्चा की बैठक प्रखंड अध्यक्ष रविशंकर मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बूथ कमेटी की समीक्षा के साथ-साथ आसन्न विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा की गई। मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र में विकास बनाम घोटालों की लड़ाई रहेगी। वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र में विकास रुका पड़ा है। लोगों को गुमराह किया जा रहा है। विधायक मद की योजना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:47 PM (IST)
        

15 लीटर शराब के साथ एक गिरफ्तार

रमना : थाना क्षेत्र में अवैध करोबारियों के खिलाफ अलग-अलग विभागों में छापेमारी के बाद अवैध कारोबार में संलिप्त रहने वाले लोगों में हड़कंप मचा है। जानकारी के मुताबिक पहली छापेमारी शनिवार दोपहर विद्युत विभाग द्वारा सहायक अभियंता उपेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इसमें परसवान के मुन्ना अंसारी की वेल्डिंग दुकान में अवैध कनेक्शन होने के सूचना पर छापेमारी की गई। दुकान का संचालक फरार बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

जय भवानी संघ का पुनर्गठन

गढ़वा : जय भवानी संघ संघत मुहल्ला गढ़वा के पदाधिकारी एवं सदस्यों की बैठक रविवार को शिव मंदिर परिसर में हुई। इसमें सर्वसम्मति से संघ का पुनर्गठन किया गया। नवगठित कमेटी का अध्यक्ष रोहित कुमार को बनाया गया। जबकि उमेश कुमार कश्यप, सुनील केसरी, प्रवीण जायसवाल को उपाध्यक्ष, विशाल कुमार जायसवाल को महामंत्री, संत कुमार सोनी को कोषाध्यक्ष, राकेश कुमार गुप्ता को उप कोषाध्यक्ष, संदीप जायसवाल को मिडिया प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:36 PM (IST)
        

कार्यकर्ता झामुमो की उपलब्धियां बताएं

मझिआंव : रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा की बैठक प्रखंड क्षेत्र के जाहर सरई गांव में कार्यकर्ताओं की हुई। इसकी अध्यक्षता भानु प्रताप पासवान ने की। मौके पर विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के मोर्चा प्रभारी अनवर हुसैन अंसारी ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विकास के क्षेत्र में ऐतिहासिक लंबी लकीर खींच चुके हैं। उन्होंने मोर्चा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि गांव-गांव पहुंचकर ग्रामीणों से मिले और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:35 PM (IST)
        

गोली मारकर युवक की हत्या

गढ़वा : सदर थाने के महुलिया गांव के बरवाही टोला पर शनिवार की रात करीब साढ़े सात बजे शहर के टंडवा मुहल्ला निवासी अनिल कुमार जायसवाल (45) की अज्ञात अपराधियों द्वारा गोलियों से भून डाला गया। उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव के पास से तीन थ्री फिफ्टीन के खोखा व प्वाइंट टू-टू की दो गोलियां बरामद की हैं। पुलिस इस मामले में टंडवा निवासी चंदन सोनी को हिरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:31 PM (IST)
        

एकजुट होकर करें समाज का विकास

गढ़वा : अखिल भारतीय मध्य देशीय वैश्य सभा की गढ़वा इकाई द्वारा शनिवार को शहीद नीलांबर नगर भवन में मध्यदेशीय वैश्य सम्मेलन सह बाबा गणिनाथ जयंती समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन रांची से आए मुख्य अतिथि मदन लाल साहू एवं राजकुमार गुप्ता द्वारा संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया गया। साथ ही बाबा गणिनाथ की पूजा अर्चना की गई। सम्मेलन में बिहार, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा व झारखंड के विभिन्न शह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:57 AM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में सुलझे साढ़े पांच हजार मामले

गढ़वा : व्यवहार न्यायालय परिसर में 26 अगस्त से आयोजित पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत शनिवार को संपन्न हो गया। लोक अदालत के अंतिम दिन 1584 मामलों का निष्पादन किया गया। इसमें 33,74,436 रुपये राजस्व हासिल हुए। जबकि पांचों दिन मिलाकर मेगा लोक अदालत में 5,659 मामलों का निष्पादन किया गया तथा 78,62,813 रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई। मेगा लोक अदालत के समापन के अवसर पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश नवनीत कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:57 AM (IST)
        

अनुशासन की सीख देता है खेल

गढ़वा : गढ़वा जिला क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में शनिवार को हॉकी के जादूगर ध्यानचंद के जन्मदिन सह राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर बालिका उच्च विद्यालय के मैदान में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता की शुरूआत पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता दत्त ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए। खेल अनुशासन सिखाता है। खेल से मानसिक व शारीरिक विकास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:57 AM (IST)
        

कांडी में पांचवे दिन भी भाजपा का धरना जारी

कांडी : प्रखंड कार्यालय पर भाजपा मंडल अध्यक्ष रामलला दुबे के नेतृत्व में 15 सूत्री मांगों को लेकर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को पांचवें दिन भी जारी है। धरना पर बैठे अनशनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार व जिला प्रशासन 15 सूत्री मांग को पूरा नहीं किया जाता है तब तक धरना जारी रहेगा। जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में किए गए अनशनकारियों के बीच सभी मांगों को पूरा करने के लिए लिखित आश्वासन दिया गया था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:57 AM (IST)
        

पीएम से मुखातिब होंगे तीन लाख स्कूली बच्चे

गढ़वा : पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर शनिवार को उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने अपने वेश्म में डीइओ, डीएसई, बीडीओ, बीईईओ तथा बीपीओ के साथ समीक्षात्मक बैठक की। इसमें जिलास्तर पर प्राथमिक सेक्शन तथा माध्यमिक सेक्शन का अलग-अलग दो नियंत्रण कक्ष की स्थापना का निर्देश उपायुक्त द्वारा दी गई। प्राथमिक सेक्शन के लिए गठित नियंत्रण कक्ष मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:57 AM (IST)
        

दुर्गापूजा को ले कमेटी का गठन

मझिआंव : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दुर्गापूजा धूमधाम से मनाने के लिए जय भवानी संघ के सदस्यों ने खूर्द गांव में शनिवार को बैठक की। मौके पर पुराने कमेटी को भंग कर नई कमेटी का गठन किया गया। इसमें अध्यक्ष रामनाथ यादव को, उपाध्यक्ष मुनी यादव को, कोषाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार बने। वहीं सचिव उपेंद्र सिंह को, उपसचिव राधेश्याम सिंह को बनाया गया। जबकि कार्यकारिणी सदस्यों में महेंद्र सिंह, नागेंद्र सिंह, धर्मद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापकों की बैठक एक को

नगर उंटारी : रमुना-विशुनपुरा प्रखंड के सभी प्रधानाध्यापकों की बैठक एक सितंबर को होगी। जानकारी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सत्येंद्र नारायण चौबे ने देते हुए बताया कि प्राथमिक व मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की बैठक रमुना बीआरसी में और अनगर उंटारी प्रखंड के प्रधानाध्यापकों की बैठक अधौरा बीआरसी में होगी। बैठक में पांच सिंतबर को विद्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में आवश्यक दिश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

मलेरिया से युवक की मौत

सगमा : सगमा निवासी रमेश यादव के पुत्र विकास यादव (18) की मौत शुक्रवार को इलाज के दौरान रिम्स में हो गई। बताया जाता है कि विकास पिछले दो माह से मलेरिया बुखार से पीड़ित था। वह काफी गरीब था। समुचित इलाज के अभाव में मौत हो गई। मौत की सूचना पाकर सपा नेता केपी यादव, बाबूलाल यादव, योगेंद्र यादव, जिप सदस्य नंद गोपाल यादव, प्रमुख संगीता देवी, उपमुखिया लाल बहादुर यादव ने मृतक के घर पहुंचकर पीड़ित परिजनों को स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

रघुवर दास को बताई क्षेत्र की समस्या

नगर उंटारी : भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष कन्हैया चौबे ने शनिवार को रांची में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास से मुलाकात की। उन्होंने बाबा वंशीधर मंदिर का तस्वीर भेंट कर क्षेत्र के समस्या को बताया। वही क्षेत्र में चल रही भाजपा की गतिविधि से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को अवगत कराया। कन्हैया के साथ शारदा महेश प्रताप देव, नंदकिशोर प्रसाद, मुक्तेश्वर पांडेय, अनुपम कुमार चतुर्वेदी भी थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें