Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

11.64 करोड़ की योजना का शिलान्यास

चिनियां : प्रदेश की जल संसाधन मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बुधवार को चिनियां बस स्टैंड के निकट चिरका डैम की मुख्य नहर पक्कीकरण योजना का शिलान्यास किया। योजना का निर्माण जल संसाधन विभाग द्वारा 11.64 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाना है। योजना के पूर्ण होने के बाद चिनियां प्रखंड के एक दर्जन गांवों की एक हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित किया जा सकेगा। शिलान्यास कार्यक्रम के पश्चात मंत्री अन्नपूर्णा देवी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने चुनाव कार्य विफल करने की दी चेतावनी

गढ़वा : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ जिला गढ़वा द्वारा 18 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया। अनुसचिवीय कर्मचारियों ने मागें पूरा नही होने पर आचार संहिता लगने के बाद भी कलमबंद हड़ताल पर रहने की चेतावनी सरकार को दिया है। जिसकी जवाबदेही भी सरकार की ही होगी। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के हित में कार्य नही कर रही है। सरका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

धन्वंतरि जयंती मनाई गई

गढ़वा : सदर प्रखंड के फरठिया स्थित वनाचंल एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित देवकी महावीर आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च अस्पताल में धन्वंतरि जयंती मनाई गई। मौके पर संस्थान के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद सिंह व डा. ज्योति शंकर तिवारी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत किया गया। मौके पर उक्त लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में पारा मेडिकल स्टाफ व कर्मचारी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

जनसुनवाई में आए 16 मामले

गढ़वा : जिला प्रशासन द्वारा बुधवार को नगर भवन में मनरेगा अन्तर्गत सामाजिक अंकेक्षण का जिलास्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें जिले के प्रखंडों से कुल 16 मामले आए। कार्यक्रम के दौरान जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी को छोड़ जिले के अन्य आला अधिकारियों के नदारद रहने के कारण जनसुनवाई में आए मामले पर फैसला नहीं लिया जा सका। इस संबंध में बताया कि प्रदेश के जल संसाधन मंत्री अन्नपूर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

बच्चों ने बनाई आकर्षक रंगोली

गढ़वा : बीएनटी संत मैरी स्कूल में बुधवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगोली बनाई। जिसकी सभी ने सराहना की। सीनियर ग्रुप में प्रथम पुरस्कार टैगोर हाउस की श्वेता एवं ग्रुप को, द्वितीय पुरस्कार रमण हाउस की ईशानी एवं ग्रुप को तथा तृतीय पुरस्कार खुराना हाउस की पायल एवं ग्रुप को प्रदान किया गया। जबकि जूनियर ग्रुप में प्रथम पुरस्कार रमण हाउस की काजल ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

भोजपुरिया धमाका कार्यक्रम में झूमे लोग

गढ़वा : सदर प्रखंड के झूरा में मंगलवार की रात्रि ग्राम विकास समिति झूरा एवं मिथिलेश ठाकुर फैंस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में भोजपुरिया धमाका कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी पशुपति नाथ मिश्र ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर भोजपुरी कलाकार रूबी मिश्रा एवं राकेश मिश्रा ने गीत संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत किया। रूबी व राकेश गीतों पर लोग सारी रात झूमते रहे। कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

आर्केस्ट्रा में हंगामा, कलाकारों पर फेंका पत्थर

रंका : रंका हाई स्कूल के मैदान में राजद प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह द्वारा दीपावली एवं छठ पूजा के अवसर पर मंगलवार की रात्रि आर्केस्ट्रा कार्यक्रम का आयोजन कराया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व ंिवधायक गिरिनाथ सिंह ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम शुरू होने के कुछ समय बाद ही कुछ लोगों द्वारा महिला कलाकारों के साथ बदसलूकी की घटना को अंजाम दिया गया। इस कारण कार्यक्रम को बीच में ही रोकन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

आज जगमगाएंगे गांव-शहर

गढ़वा : रोशनी का पर्व दीपावली मनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। गुरुवार को जिले में दीपावली धूमधाम से मनाई जाएगी। गांव-शहर जगमगाएंगे। पर्व को लेकर जिला मुख्यालय समेत विभिन्न जगहों पर दीपावली का विशेष बाजार लगा। इसमें लोगों ने लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, दीया, बत्ती, कैलेंडर, पूजन सामग्री तथा प्रकाश के सामान आदि की जमकर खरीददारी की। दीपावली को लेकर बाजार में काफी चहल पहल रही। बड़ी संख्या में लोग बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:23 PM (IST)
        

पटाखों से करें परहेज

गढ़वा : दीपावली पर हम सभी लोग पर्यावरण को संरक्षित करने का संकल्प लें। प्रयास करें कि पटाखों का प्रयोग नहीं करें तथा फूलझड़ी जलाकर दीपावली मनाएं। हम सभी का यह क‌र्त्तव्य है कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए कुछ न कुछ अपना योगदान दें। दीपावली से ही इसकी शुरुआत करने की जरूरत है। वीरेंद्र साव, जिप सदस्य ---------------- दीपों का पर्व दीवाली हमें सादगी और पूरी संजीदगी के साथ मनाना चाहिए। हम सबों की प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

गोरखनाथ बने विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष

खरौंधी : बीआरसी केंद्र में प्रखंडस्तरीय विद्यालय प्रबंधन समिति के सभी अध्यक्षों की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से गोरखनाथ चौधरी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया। साथ ही बैठक में सभी विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्षों का नाम एक सप्ताह के अंदर बैंक खाता में जोड़ने व नाम नही जोड़ने पर जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय का घेराव करने तथा दो नवंबर को प्रखंडस्तरीय समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:20 PM (IST)
        

बच्चों ने की सूर्यमंदिर व छठ घाट की सफाई

नगर उंटारी : स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत कार्यक्रम के तहत नगर उंटारी मध्य विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका व छात्र-छात्राओं ने सूर्य मंदिर परिसर और छठ घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान में प्रधानाध्यापक काशी महतो, शिक्षक शिवनारायण चौबे, गणेश ठाकुर, लुईस तिर्की अनूप ठाकुर, ममता रानी, नीतू रानी भगत, शशिकला, शशि सिंह, प्रतिमा देवी, उर्मिला कुमारी, सेवानिवृत्त शिक्षिका सविता वर्मा व विद्यालय के छात्र-छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

घर में लगी आग, सामान जलकर राख

गढ़वा : सदर थाने के परिहारा गांव में बीती रात्रि करीब एक बजे आग लगने से घर में रखे सभी सामान जलकर स्वाहा हो गए। इससे घर के करीब तीस सदस्य प्रभावित हुए हैं। ग्रामीणों की तत्परता से आग पर काबू पाया गया। दमकल सूचना के दो घंटे बाद सुबह चार बजे पहुंचा। उक्त घर में चार भाई अपने-अपने परिवार के सदस्यों के साथ रहते हैं। घटना की सूचना पर मंगलवार की सुबह विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी तथा राजद के प्रदेश अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

सोनेहारा व करके गांव में हुई सफाई

डंडई : स्वच्छ भारत अभियान के तहत डंडई के जिला परिषद सदस्य राम नाथ पासवान के नेतृत्व में सोनेहारा गांव में सफाई अभियान चलाया गया। सफाई के दौरान जिप सदस्य रामनाथ पासवान ने कहा कि अपने जीवन में सफाई के महत्व को समझें। तभी लोगों को बीमारी से निजात मिल सकता है। गंदगी बीमारी का जड़ है। सभी लोग अपने घर व घर के आसपास सफाई अवश्य करें। मौके पर प्रमुख प्रतिनिधि जय राम, अशर्फी राम, मंजु देवी, बनारसी राम, सुरे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

धनतेरस पर हुई दो करोड़ की हुई खरीदारी

गढ़वा : धनतेरस के मौके पर मंगलवार को लोगों ने जमकर खरीददारी की। इसको लेकर बाजार में चारो तरफ रौनक रही। खासकर बर्तन, ज्वेलरी, इलेक्ट्रानिक्स, दो पहिया, तीन पहिया वाहनों आदि की खूब विक्री हुई। विदित हो कि धनतेरस के मौके पर लोगों द्वारा कुछ न कुछ सामग्री खरीदने की परंपरा रही है। इसका निवर्हन करते हुए लोगों ने अपने साम‌र्थ्य के अनुसार विभिन्न सामग्रियों की खरीदारी की। मध्यम वर्ग के ज्यादातर लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

अवैध क्रशर संचालकों पर होगी कार्रवाई

गढ़वा : जिले में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से क्रशर का संचालन किया जा रहा है। क्रशर संचालक पर्यावरण विभाग एवं खनन विभाग से प्राप्त होने वाले लाईसेंस नहीं होने के बावजूद क्रशर चला रहे हैं। इस बात का खुलासा मंगलवार को जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी द्वारा विभिन्न क्रशरों के निरीक्षण के क्रम में हुआ। उन्होंने कहा कि उक्त क्रशर खनन विभाग की मिली भगत से चलाए जा रहें हैं तथा इन पर कार्रवाई के लिए सरकार को चि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

सच्चिदानंद सिंह बने बुद्धिजीवी मोर्चा के अध्यक्ष

गढ़वा : सदर प्रखंड के लोटो निवासी एवं वरीय अधिवक्ता सच्चिदानंद धर दुबे को झामुमो बुद्धीजीवी मोर्चा का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। यह जानकारी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा. कमल नयन सिंह ने उन्हें पत्र प्रेषित कर दिया है। पत्र में कहा गया है कि उनका मनोनयन झामुमो के केंद्रीय सचिव मिथिलेश कुमार ठाकुर एवं जिले के वरीय साथियों की अनुशंसा पर की गई है। आशा है वे मोर्चा के विस्तार कर संगठन को मजबूत बनाएं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

वार्ड नंबर 12 में चला सफाई अभियान

गढ़वा : नगर पंचायत क्षेत्र गढ़वा के वार्ड नंबर 12 में मंगलवार को वार्ड पार्षद मीरा कुमारी के नेतृत्व में विशेष सफाई अभियान चला। उन्होंने खुद सफाई कर्मियों के साथ घूम-घूमकर वार्ड की सफाई की। उन्होंने कहा कि दीपावली व छठ को ले विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। ताकि पर्व मनाने में लोगों को कठिनाई नहीं हो। वार्ड के अग्रवाल मुहल्ला, जोड़ा मंदिर रोड, अग्रहरी मुहल्ला पुरानी बाजार की सफाई की गई और कचरे को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

मंत्री अन्नपूर्णा देवी आज चिनियां में

चिनियां : प्रदेश की कबिना मंत्री अन्नपूर्णा देवी बुधवार को चिनिया प्रखंड मुख्यालय में स्थित नटवाबर के मैदान में आम सभा को संबोधित करेंगी। साथ ही, चिरका डैम का जीर्णोद्धार समेत करीब पांच करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। मंत्री के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर मंगलवार को सारा दिन प्रशासनिक महकमा जुटा रहा। जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में राजद के प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह भी शिरकत करे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

जन्मदिन पर सीएस कार्यालय के कर्मी ने किया रक्तदान

गढ़वा : अपने जन्म दिन पर सिविल सर्जन कार्यालय के लिपिक अविनाश कुमार ने मंगलवार को एक यूनिट रक्तदान किया। ताकि किसी जरूरतमंद को ब्लड बैंक से रक्त उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि आम तौर पर लोग जन्म दिन पर केक काटकर व पार्टी देकर खुशियां मनाते हैं। लेकिन, मैंने अपने जन्मदिन पर समाज के लिए कुछ करने का निर्णय लिया। रक्तदान करने का निर्णय गरीब व असहायों के हित को देखते हुए लिया। आगे भी जरूरत पड़ने पर वे र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

स्वच्छ राजनीति के लिए युवा व महिलाएं आगे आएं

गढ़वा : नवादा मोड़ पर मंगलवार को आजसू कार्यालय का उद्घाटन आजसू के केंद्रीय प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने की। उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी आंदोलन की उपज है। पार्टी कार्यकत्र्ता संगठित होकर पार्टी के नीति व सिद्धांतों को आगे बनाने का काम करें। स्वच्छ राजनीति के लिए मुख्यधारा में युवा वर्ग तथा महिलाओं को आगे आने की जरूरत है। मौके पर सूरज कुमार गुप्ता, अर्चना प्रकाश, राजेंद्र केसरी, ई. हेमचंद प्रसाद, मो. ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें