1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

मामलों का करें त्वरित निष्पादन

गढ़वा : राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को उपायुक्त ए मुत्थु कुमार के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जन संवाद केंद्र में प्राप्त शिकायतों तथा इसके निपटारा की समीक्षा की। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा प्राप्त शिकायतों के निष्पादन को लेकर किए गए काम के प्रति संतोष व्यक्त किया। इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त ए मुथु कुमार ने बताया कि आज जन संवाद केंद्र में कुल चार मामले आए। इनमें एक म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

छात्रों के बीच हुई साइकिल रेस प्रतियोगिता

गढ़वा : रामासाहू उवि के मैदान में मंगलवार को जिला साइकिल संघ के तत्वावधान में स्कूली बच्चों के बीच साइकिल रेस प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन तीन वर्गों में किया गया। सीनियर वर्ग में उपेन्द्र राम को प्रथम, ¨पटू कुमार को द्वितीय व अनिल कुमार तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार जूनियर वर्ग में दिलीप कुमार प्रथम, विकासनंद यादव को द्वितीय व ¨पटू कुमार तृतीय स्थान मिला। जबकि प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

विद्यार्थियों का खुलेगा खाता

नगर उंटारी : पंचायत समिति सदस्यों की बैठक मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में आयोजित हुई। इसमें विभिन्न विभागों की समीक्षा की गई। बैठक के अंत में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई और कार्यालय में अवकाश की घोषणा कर दी गई। बैठक में बैंक प्रबंधकों से छात्र-छात्राओं का खाता खोलने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। इसपर प्रबंधकों ने तेजी से खाता खोलवाने का आश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

रक्तदान कर बचाई मरीज की जान

गढ़वा : सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में मंगलवार को दो लोगों ने रक्तदान कर रक्त की कमी के शिकार मरीजों की जान बचाई। मझिआंव प्रखंड के पुरहे निवासी नागेंद्र पासवान एवं करमडीह निवासी अमरजीत कुमार ने रक्तदान किया। नागेंद्र ने मझिआंव निवासी रामवृक्ष राम के लिए एवं अमरजीत ने मोबिन बीबी के लिए रक्तदान किया। उक्त लोग रक्त अल्पता के शिकार थे तथा चिकित्सक ने उन्हें रक्त चढ़ाने की सलाह दी थी। इसकी जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

भाकपा माले ने मनाई चेरो मजूमदार की पुण्यतिथि

सगमा, गढ़वा : प्रखंड मुख्यालय के कर्पूरी चौपाल परिसर में भाकपा माले के नेतृत्व में चेरो मजूमदार का 21वीं पुण्यतिथि मनायी गई। इसके बाद पार्टी का झंडा फहराकर और शहीदों को श्रद्धांजलि देकर सभा की शुरूआत की गई। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए माले नेता कामेश्वर विश्वकर्मा ने कहा कि चेरो मजूमदार के बताए मार्गों पर हम सभी को आज चलने की जरूरत है। तभी हम लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        

निर्माण के दो वर्ष में ही टूटने लगी स्टेशन रोड

गढ़वा : जिला मुख्यालय में मुख्य सड़कों की हालात खस्ताहाल है। जर्जर सड़कों के कारण गढ़वा की पहचान अविकसित एवं पिछड़े जिले के रूप में बनती जा रही है। जर्जर सड़कों के कारण लोगों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय से गुजरने वाली एनएच 75 की स्थिति बद से बदतर है। वर्ष 2011 से अभी तक यह सड़क पूरी नहीं हो सकी है। उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ से आने वाले वाहन इसी मार्ग से होक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

लोन देने में तेजी का निर्णय

नगर उंटारी : प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को बैंकर्स समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें महिला स्वयं सहायता समूह को लोन देने में तेजी लाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए बीडीओ मुरली यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समूहों को अविलंब ऋण देने के लिए काफी जोर दिया जा रहा है। ताकि समूह की महिलाएं स्वालंबी बन सके। उन्होंने कहा कि नगर उंटारी प्रखंड के कई महिला समूह बेहतर कार्य कर रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

नदी में फेंक दीं आरयन की गोलियां

रंका, गढ़वा : महिलाओं, किशोरियों एवं धातृ महिलाओं में खून की कमी को पूरा करने वाली हजारों रुपये की फोलिक एसिड दवा रंका थाना मोड़ के पास गिदयाही नदी और अस्पताल से थोड़ी दूर रंका नदी में फेंक दी गई है। इससे स्वास्थ्य विभाग के प्रति लोगों में काफी रोष है। पंचायत समिति सदस्य लीलावती देवी ने बताया कि गरीब महिलाओं एवं किशोरी बच्चियों में कुपोषण के वजह से खून की कमी को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

शहर के चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

गढ़वा : शहर में सुरक्षा के मद्देनजर जल्द ही विभिन्न चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई। शहर के सबसे व्यस्त क्षेत्र रंका मोड़, मझिआंव मोड़ तथा चिनियां मोड़ पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने मंगलवार को कहा कि शहर में सुरक्षा की दृष्टि से कैमरा लगाने की कवायद शुरू हो गई है। चेंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

बैंक लूट की योजना बनाते तीन अपराधी धराए

गढ़वा : बैंक लूट की योजना बनाते तीन अपराधियों को पुलिस ने सोमवार की शाम शहर के सोनपुरवा बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी शहर के मदरसा रोड निवासी ¨चटू चंद्रवंशी, कांडी निवासी महेंद्र साव व प्रवीण कुमार को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने कहा कि तीनों अपराधियों को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। ¨चटू चंद्रवंशी पहले भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:08 PM (IST)
        

हटेंगे कई लोगों के अंगरक्षक

गढ़वा : जिले के विधायक एवं सासंद को छोड़कर अन्य लोगों को दी गई सुरक्षा वापस होगी। उनके अंगरक्षक हटेंगे। पुलिस द्वारा इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डीआईजी स्पेशल ब्रांच की ओर से भेजे गए पत्र के आलोक में यह कार्रवाई की जा रही है। हालांकि अंगरक्षक हटाए जाने से पूर्व जिला सुरक्षा समिति की बैठक होगी। बैठक में अंगरक्षकों को लेकर निर्णय लिया जाएगा। बैठक में सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी। पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        

भाकपा का धरना 11 को

नगर उंटारी : भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी अंचल नगर उंटारी की बैठक मंगलवार को जंगीपुर में हुई। इसमें जन समस्याओं को लेकर आगामी 11 अगस्त को प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना देने का निर्णय लिया गया। साथ ही शाखाओं की बैठक के लिए समय निर्धारित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव राजकुमार राम ने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार, राशन कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि मुद्दों को लेकर संघर्ष तेज किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:51 PM (IST)
        

लुटेरा गिरोह का एक सदस्य धराया

रंका : सेवाडीह गांव में सोमवार की देर रात लूटपाट व रंगदारी वसूली करने वाले गिरोह के एक सदस्य असगर अंसारी को रंका पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि गढ़वा के उचरी मोहल्ला के शरीफ अंसारी का पुत्र असगर अंसारी जो छोटू रंगसाज का मुख्य सहयोगी है। रंगदारी लेने के लिए सेवाडीह गांव में आया हुआ था। इसी सूचना पर छापेमारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:41 PM (IST)
        

एक दर्जन स्कूलों में मध्याह्न भोजन बंद

रंका : प्रखंड के एक दर्जन से ज्यादा विद्यालयों में शिक्षा विभाग की लापरवाही से पिछले एक माह से मध्याह्न भोजन बंद है। इस कारण स्कूली छात्रों की उपस्थिति में दिन प्रतिदिन कमी आ रही है। रंका बीआरसी से सात किमी के दायरे में स्थित विद्यालयों में कहीं राशि तो, कहीं चावल के अभाव में मध्याह्न भोजन बंद है। जिसका खामियाजा छोटे-छोटे बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। जिन विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बंद है उनमें म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

एनएच 75 के निर्माण में हो रही लूट : मोर्चा

नगर उंटारी : एनएच-75 का निर्माण अविलंब पूरा करने सहित 5 सूत्री मांगों के समर्थन में मंगलवार को नवजवान संघर्ष मोर्चा द्वारा एनएएच 75 के किनारे बहियार मोड़ पर धरना दिया गया। धरना को संबोधित करते हुए नसंमो के कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव ने कहा कि एनएच-75 के संवेदक और उसके दलाल सड़क निर्माण के नाम पर लूट मचाए हुए हैं। पांच वर्ष में भी सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। अब तक कितने लोग दुर्घटनाओं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

रामचंद्र केसरी को मिलेगा अवार्ड

नगर उंटारी : इंडिया इंटरनेशनल फ्रेंडशिप सोसायटी नई दिल्ली ने पूर्व मंत्री सह झाविमो नेता रामचंद्र केसरी का चयन भारत ज्योति अवार्ड के लिए किया है। केसरी द्वारा जनहित में किए गए कार्यों के लिए सोसायटी ने सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में सोसायटी के कार्यालय सचिव गुरमीत ¨सह ने पत्र देकर आगामी 29 अगस्त को श्री केसरी को भारत ज्योति अवार्ड देकर सम्मानित करने के लिए नई दिल्ली बुलाया है। केसरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

प्रायोगिक परीक्षा 3 से

नगर उंटारी : शंकर प्रताप देव डिग्री महाविद्यालय में स्नातक थर्ड पार्ट की प्रायोगिक परीक्षा आगामी 3 अगस्त से शुरू होगी। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक कृष्ण जायसवाल ने दी है। इन्होंने बताया आगामी 3 अगस्त को गृह विज्ञान आनर्स और जेनरल, 4 अगस्त को भूगोल, आनर्स एवं जेनरल, 5 अगस्त को समाजशास्त्र आनर्स एवं जेनरल की प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

धूप से झुलस रही भदई फसलें

विशुनपुरा : मौसम का मिजाज फिर से तलख हो गया है। प्रखंड में एक सप्ताह से चिलचिलाती धूप की वजह से मक्का, उरद, अरहर आदि फसलें सूखने लगी है। भदई फसल को लेकर किसान के चेहरे पर फिर से मायूसी छाने लगी है। एक सप्ताह पूर्व हुई बारिश के बाद किसान खेती करने को लेकर उत्साहित दिखे। किसान अपने खेतों में धान, अरहर, मक्का आदि फसल लगा चुके हैं। लेकिन वर्षा के अभाव में फसल सूख रही है। जुलाई माह खत्म होने को है। द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

जिला में डायरिया नियंत्रण पखवारा शुरू

मेदिनीनगर : पलामू के सुदूरवर्ती इलाकों के लोगों को डायरिया के प्रति जागरूक होना होगा। इस मौसम में कई तरह की बीमारियां फैलने की आशंका बढ़ जाती है। लोगों को खान-पान में खास तौर पर सावधानी बरतनी होगी। उक्त बातें पलामू के सिविल सर्जन डॉ. कलानंद मिश्रा ने कही। वह सोमवार को स्थानीय सदर अस्पताल में जिला में डायरिया नियंत्रण पखवारा के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले पलामू के सीएस डॉ.श्री मिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

ड्रग इंस्पेक्टर ने की दवा दुकानों की जांच

मझिआंव : बाजार क्षेत्र में संचालित आधा दर्जन अंग्रेजी दवा दुकानों का निरीक्षण ड्रग इंस्पेक्टर अमरेश कुमार ने सोमवार को किया। निरीक्षण के दौरान इन्होंने दवा दुकान में रखे गये कैप्सूल, टैबलेट, सीरप अन्य दवाओं की डेट की जांच की। । जांच के बाद इन्होंने बताया कि मझिआंव के पांडेय मेडिकल हॉल, परवेज मेडिकल हॉल, मुनर, अंबिका, आरोग्यम, पवन मेडिकल सहित कई दुकानों का निरीक्षण किया गया है। जहां कुछ त्रुटि प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें