Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

भगवान में रखें आस्था, जरूर देंगे दर्शन : अखिलेश्वरी

नगर उंटारी : भगवान विश्वास का प्रतीक हैं और विश्वासपात्र व्यक्ति को ही मिलते हैं। उक्त उद्गार जमा दो उच्च विद्यालय में चल रहे मानस कथा प्रवचन के दौरान बुंदेलखंड से पदाधिकारी मानस माधुरी अखिलेश्वरी शर्मा ने कहीं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार ध्रुव, प्रहलाद और मीरा ने भगवान में आस्था व विश्वास किया उसी प्रकार भगवान ने भी उनकी रक्षा कर दर्शन दिए। उन्होंने कहा कि भारत देश की पावन भूमि भगवान को बहुत प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

ईई को दी गई भावभीनी विदाई

गढ़वा : बिजली विभाग नगर उंटारी के कार्यपालक अभियंता इंद्रदेव चौधरी को सेवानिवृत्त होने पर बिजली विभाग कार्यालय गढ़वा में उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। मौके अधीक्षण अभियंता कृष्ण बिहारी सिन्हा ने कहा कि सरकारी नौकरी में नियुक्ति व सेवानिवृत्ति सरकार की प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि इन्होंने अपने कार्यकाल में विभाग में बेहतर कार्य करने का काम किया है। उन्होंने भगवान से श्री चौधरी की लंबी उम्र की कामना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

काली मंदिर की मुख्य सड़क की हुई सफाई

मझिआंव : नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 6 के भंडारी टोला स्थित काली मंदिर जाने वाली मुख्य सड़क की बुधवार को भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनंत प्रताप देव के सौजन्य से जेसीबी मशीन से साफ सफाई कराई गई। सफाई करा रहे मझिआंव गढ़ के व्यवस्थापक विजय जानसन ने कहा कि नपं क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे मझिआंव प्रखंड को साफ सफाई रखना सभी की जिम्मेवारी है। इसके लिए सभी को प्रयास करना चाहिए। काली मंदिर पथ का सफा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:27 PM (IST)
        

योजनाओं की जांच करेंगे जिला अभियंता

गढ़वा : जिला परिषद उपाध्यक्ष सत्यनारायण यादव द्वारा बतौर जिला परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर रहते किये गये विकास योजनाओं की जांच जिला अभियंता करेंगे। जिले के कुछ जिला परिषद सदस्यों पशु पालन विभाग द्वारा प्रखंडों में आयोजित पशु स्वास्थ्य शिविर में सत्यनारायण यादव के विरुद्ध बतौर जिला परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष के पद का लाभ उठाते हुए फर्जीबाड़ा का आरोप 20 अगस्त 2014 को जिला परिषद की बैठक में लग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

पूर्व विधायक के आवास पर भंडारा का आयोजन

गढ़वा : पूर्व विधायक सह राजद के प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह ने बुधवार को अपने आवास पर दुर्गापूजा के अवसर पर भंडारा का आयोजन किया। उन्होंने भंडारा की शुरूआत लोगों को प्रसाद देकर किया। भंडारा में शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी रही। मौके पर उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा असत्य पर सत्य की विजय को दर्शाता है। दुर्गापूजा के महत्व को लोगों को समझने की आवश्यकता है। किसी भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:23 PM (IST)
        

मां की एक झलक पाने को श्रद्धालुओं में मची होड़

नगर उंटारी : अनुमंडल मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों के पूजा पंडालों में बुधवार को सप्तमी पूजन के साथ मां दुर्गा के दर्शन पूजन हेतु पट खोल दिया गया है। विभिन्न पूजा पंडालों में पट खुलते ही मां दुर्गा के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। फ्रेंडस राक ग्रुप द्वारा सूर्यमंदिर परिसर में, नवयुवक संघ चचेरिया द्वारा अम्बालाल बालिका उवि के परिसर में, जयभामा साह क्लब द्वारा सब्जी बाजार में, जय भारत क्लब द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

बेरोजगार निबंधन कराएं, सभी को मिलेगा काम : त्रिपाठी

भंडरिया : प्रखंड कार्यालय परिसर में झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री केएन त्रिपाठी ने आयोजित शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अपने साढ़े चार माह की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने घोषणा की कि 67 करोड़ की लागत से भंडरिया से सेहड़ी तक पथ का निर्माण कराया जायेगा। क्षेत्र का एक भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं रहेगा, सभी को काम दिलाया जायेगा। सभी बेरोजगार युवक निबंधन कराएं। बड़गड़ भंडरिया प्रखंड में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

मां के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

गढ़वा : दुर्गापूजा में विभिन्न पूजा समितियों के पूजा पंडालों में बुधवार को मां दुर्गे की पूजा अर्चना के बाद पट्ट खोल दिए गए हैं। मां के दर्शन के लि श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। वहीं पूजा पंडाल को भी अंतिम रूप देने में कारीगर लगे हुए हैं। समितियों लोगों द्वारा भव्य व आकर्षक पंडाल निर्माण कराया जा रहा है। इसका आकर्षक श्रद्धालु नवमी को देख सकते हैं। मां की प्रतिमा का श्रृंगार कहीं-कहीं सोने व च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

छाती पर कलश रख कर रहे अनुष्ठान

गढ़वा : शारदीय नवरात्र में मां के भक्तों की पूजा अर्चना के लिए भक्तों की भक्ति परवान चढ़ी है। एक से बढ़कर एक भक्त मां को खुश करने में लगे हुए हैं। ऐसे ही एक भक्त सदर प्रखंड के संग्रहे खुर्द गांव के बिनवाडीह टोला निवासी अयोध्या बिंद हैं, जो शारदीय नवरात्र में अपनी छाती पर कलश रख कर अनुष्ठान कर रहे हैं। उनके द्वारा गांव के शिव चबुतरा स्थित पूजा पंडाल में ही अनुष्ठान किया जा रहा है। अयोध्या बिंद पि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:38 PM (IST)
        

बजट 17 करोड़ का, प्रस्ताव 7 अरब का

गढ़वा : समाहरणालय स्थित प्रशिक्षण केंद्र में मंगलवार को जिला परिषद की बैठक हुई। बैठक के दौरान बीआरजीएफ मद की योजनाओं पर चर्चा के दौरान उप विकास आयुक्त उमाशंकर प्रसाद ने सदस्यों से पूछा कि जिले को सरकार से बीआरजीएफ मद में प्रत्येक वर्ष 17 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसमें भी वित्तीय वर्ष 2014-15 में यह बजट अभी तक जिला को प्राप्त नहीं हो सका है। जबकि बीआरजीएफ मद के तहत पंचायतों व प्रखंडों से मांगी गई योज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

किताब की जगह बच्चों के हाथों में रहती है थाली

गढ़वा : जिला परिषद की बैठक में जिप सदस्यों तथा प्रखंड प्रमुखों ने अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित जनहित से जुड़े कई मामले उठाए। विशुनपुरा के जिप सदस्य शंभू चंद्रवंशी ने कहा कि जिन स्कूली बच्चों के हाथों में पढ़ाई के लिए किताबें होनी चाहिए। इन बच्चों के हाथों में किताब की जगह एमडीएम खाने के लिए थाली होता है। इन्होंने बैठक में कई विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारियों का अनुपस्थित रहने पर भी सवाल उठाए। वही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

दशहरा पर्व को ले नगर उंटारी में दंडाधिकारी नियुक्त

नगर उंटारी : उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार व आरक्षी सुधीर कुमार झा ने दशहरा पर्व में विधि व्यवस्था संधारण के लिए दंडाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पुलिस बल के साथ एक अक्टूबर से तीन अक्टूबर तक अपने स्थान पर बने रहेंगे। नगर उंटारी अनुमंडल मुख्यालय में सात दंडाधिकारी को सुरक्षित रखा गया है। अनुमंडल मुख्यालय में सुरक्षित दंडाधिकारियों में भूमि सुधार उप समाहर्ता मोहित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

हुई बेलबरण पूजा

गढ़वा : शारदीय नवरात्र में मंगलवार को विभिन्न पूजा पंडालों में बेलोपाती की पूजा अर्चना की गई । इसमें जिला मुख्यालय स्थित गढ़देवी मंदिर, संगत मुहल्ला जय भवानी संघ, मां दुर्गापूजा समिति शिव मंदिर चिनियां रोड, मां भवगती पूजा समिति नहर चौक चिनियां रोड, मां दुर्गापूजा समिति विशुनपुर नवादा मोड़, मां दुर्गा पूजा समिति बाजार बाजार समिति, सोनपुरवा, टंडवा के अलावा विभिन्न जगहों के पूजा पंडालों में श्रद्धालु ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

पंडाल को फाइनल टच देने में जुटे कलाकार

गढ़वा : जिला मुख्यालय गढ़वा में विभिन्न पूजा समितियों द्वारा दुर्गापूजा में भव्य व आकर्षक पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। हालाकि सभी जगहों पर पूजा पंडाल पूर्ण नही हो पाए हैं। कुछ पूजा समितियों का पूजा पंडाल निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। दुर्गापूजा में गढ़वा शहर में प्रत्येक वर्ष भव्य पूजा पंडाल का निर्माण कराया जाता है। इसके लिए पूजा समितियों के लोगों द्वारा कड़ी मेहनत की जाती है। वहीं अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

बौलिया में संगीतमय रामकथा का आयोजन

गढ़वा : सदर प्रखंड के बौलिया में नवरात्र पर संगीतमय रामकथा का आयोजन किया गया है। इसमें मानस वक्ता पंडित कृष्णानंद त्रिपाठी द्वारा रामकथा कही जा रही है। इस मौके पर उन्होंने अपने प्रवचन में कहा कि हमारे यहां अग्नि देवता वंदनीय हैं। उन्होंने कहा कि सुसंगति व कुसंगति में बड़ा अंतर है। सुसंगत से सम्मान मिलता है तथा कुसंगत से अनादर। संगीमय रामकथा का लाभ बड़ी संख्या में महिला व पुरुषों ने उठाया। - ति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:00 PM (IST)
        

टेंपो पलटने से चार घायल

केतार : थाना क्षेत्र में सोमवार को खरौधी से केतार आने के क्रम में दोपहर तीन बजे मोचगंवा मोड़ पर एक टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों को केतार स्थित प्राईवेट क्लिनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। घायलों में अरंगी निवासी इमारान अंसारी, कबूतरी देवी, शांति देवी, विकास कुमार कुशवाहा शामिल हैं। जानकारी के अनुसार उक्त टेंपो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

बच्चों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

गढ़वा : स्वच्छ भारत अभियान के तहत बीएसकेडी पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम ने बच्चों को अपने-अपने घर के साथ-साथ स्कूल परिसर को साफ-सुथरा रखने की शपथ दिलाई। इस दौरान बच्चे स्वच्छता से संबंधित कई तरह के नारे लिखी तख्ती हाथों में लिए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने को ले नारे लगा रहे थे। इस दौरान बच्चे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

प्रधान सचिव ने स्वच्छता कार्यक्रम के संचालन पर जताया संतोष

गढ़वा : समाहरणालय परिसर में स्थित एनआइसी में सोमवार को पंचायती राज के प्रधान सचिव के विद्यासागर ने डीडीसी उमाशंकर प्रसाद के साथ स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत चलाये जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान उप विकास आयुक्त ने प्रधान सचिव को बताया कि स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत कार्यक्रम अन्तर्गत जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के साथ-साथ सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में स्वच्छता अभियान चलाया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

जिप अध्यक्ष के सरकारी वाहन से लाल बत्ती हटवाई

गढ़वा : जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी सोमवार को लाल बत्ती लगे अपने सरकारी वाहन से समाहरणालय स्थित जिला परिषद कार्यालय पहुंचीं। जिप अध्यक्ष के सरकारी वाहन पर लगी लाल बत्ती को देख समाहरणालय में मौजूद अधिकारी व कर्मचारी सभी भौंचक्क रह गये। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना समाहरणालय परिसर में स्थित अपने कार्यालय में बैठे पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा को दी। सूचना के आलोक में एसपी ने सदर थाना प्रभारी को बुलवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:44 PM (IST)
        

बंदूक व तीन जिंदा कारतूस के साथ अपराधी धराया

धुरकी (गढवा) : धुरकी पुलिस ने शनिवार को खाला गांव में छापेमारी कर अपराधी इकबाल अंसारी पिता सरफुद्दीन अंसारी को धर दबोचा। पुलिस ने इकबाल के पास से एक देशी बंदूक व तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस इकबाल से इसके गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी बीडी खड़िया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि अपराधी इकबाल अंसारी खाला अपने गांव आया हुआ है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 12:32 AM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें