Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

सड़क की गुणवत्ता पर ध्यान दें इंजीनियर

भंडरिया, गढ़वा : जिला उप विकास आयुक्त उमाशंकर प्रसाद ने मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री केएन त्रिपाठी को बुके प्रदान कर सम्मानित किया। मौके पर मंत्री ने लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि आज इस प्रखंड में कुल सात सड़कों का शिलान्यास किया गया है। इसका टेंडर फाइनल होते ही सात दिनों के अंदर कार्य शुरू हो जाएगा। साथ ही, सड़क लंबे समय तक चले इसके लिए इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:23 PM (IST)
        

पिकेट प्रभारी समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकीका आदेश

गढ़वा : भंडरिया थाना के टेंगारी निवासी सावन कच्छप की पत्‍‌नी जसींता कच्छप ने न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम निशांत कुमार की अदालत में बड़गढ़ पिकेट प्रभारी मिथिलेश सिंह समेत चार लोगों पर परिवाद दायर किया है। न्यायालय ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए सभी आरोपी पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है। जिन लोगों पर परिवाद दायर किया गया है उनमें बड़गढ़ पिकेट प्रभारी मिथिलेश सिंह, उगरा गांव निवासी आर्शीवाद तिर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:23 PM (IST)
        

मेराल पुलिस के विरोध में एक घंटा सड़क जाम

मेराल, गढ़वा : थाना अंतर्गत गढ़वा -मझिआंव सड़क पर पचफेड़ी गांव के पास ग्रामीणों द्वारा मंगलवार को मेराल पुलिस के विरोध में करीब एक घंटे तक सड़क को जाम किया गया। मेराल थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि मंगलवार को ईद के नमाज के दौरान टिकुलडीहा गांव के ईदगाह पर नमाज के दौरान चंदा लेने तथा स्थान को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच आपसी विवाद हुआ। विवाद के बाद मेराल पुलिस को इसकी सूचना दी गई। तब मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

बारिश के इंतजार में दम तोड़ने लगीं फसलें

रमना : प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में बारिश नहीं होने से खरीफ फसल के साथ भदई फसलों की स्थिति भी बदतर होने लगी है। धान फसल की रोपाई तो रूकी हुई है ही। वहीं भदई फसल भी वर्षा के अभाव में दम तोड़ने लगी है। बताया जाता है कि धान के कटोरा के रूप में प्रसिद्ध रमना प्रखंड में जुलाई माह के समाप्ति तक धान की रोपाई भी शुरू नहीं हो पाई है। इससे किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीर साफ झलकती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

बड़गड़ प्रखंड का नहीं हो सका उद्घाटन

भंडरिया : झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री केएन त्रिपाठी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को भंडरिया प्रखंड से विभाजित बड़गड़ प्रखंड का उद्घाटन करनेवाले थे। लेकिन, मंत्री जी प्रखंड पहुंचे ही नहीं। उद्घाटन कार्यक्रम का स्थगित कर दिए जाने से बड़गड़ क्षेत्र के लोगों में मायूसी छा गई। ग्रामीण आनंद सोनी, बजरंग गुप्ता, रमेश गुप्ता, वरुण केसरी, संतोष मेडिकल, दीनानाथ सोनी, एनुअल हक, शंकर यादव ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

ईद इनसेट -- दिनभर चला मुबारकबाद का दौर

रंका : ईद-उल-फितर पर्व रंका अनुमंडल क्षेत्र में शांति, उत्साह व भाईचारे के साथ मनाया गया। मंगलवार को सुबह सभी रोजेदारों अपने नजदीकी ईदगाह में नमाज अदा किया। इसके बाद एक-दूसरे को मुबारक बाद देने सिलसिला शुरू हो गया। मौके पर हिंदू-मुस्लिम सौहार्द का नजारा भी देखते बन रहा था। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

बॉक्स - बिजली पहुंची नहीं, 11 वर्षो से पहुंच रहा बिल

रंका : प्रखंड के हुरदाग गांव में विद्युत विभाग बिजली पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सका है। जबकि पिछले 11 साल से विभाग के रिकार्ड में हुरदाग गांव में बिजली जल रही है। साथ ही, बकायदा बिल भी उपभोक्ताओं को भेजा जा रहा है। असमंजस की स्थिति में उपभोक्ता विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि के चक्कर लगाते परेशान हैं। तकरीबन 200 की आबादी वाले हुरदाग गांव के दक्षिण यादव बहुल टोला से दो दर्जन से अधिक लोगों ने मार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

पिटाई के विरोध में सड़क जाम

चिनियां : थाना प्रभारी नंद किशोर राम द्वारा पिटाई के विरोध में मुसहर परिवार के सदस्यों ने थाना चौक पर चिनियां-गढ़वा मार्ग को सोमवार की सुबह 7 बजे से जाम कर दिया। दोपहर एक बजे पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा मिले आश्वासन के बाद आक्रोशित मुसहर परिवार के लोग सड़क जाम हटाने पर राजी हुए। सड़क जाम कर रहे मुसहर परिवार के लोगों ने बताया कि रविवार की शाम में चिनियां थाना प्रभारी नंद किशोर राम द्वारा विश्वनाथ मुसहर,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

सोमवारी पर रुद्राभिषेक

गढ़वा : सावन माह के तीसरी सोमवारी पर शहर के तपोभूमि निमियां स्थान में गायत्री परिवार के लोगों तथा अन्य श्रद्धालुओं द्वारा रुद्राभिषेक किया गया। तत्पश्चात पूजा अर्चना भी किया गया। मौके पर श्रद्धालुओं ने कहा कि सावन माह में रुद्राभिषेक का अलग ही महत्व है। मौके पर गायत्री परिवार के जिला समन्वयक विनोद पाठक आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:38 PM (IST)
        

ईद को ले उत्साह, सजे बाजार

गढ़वा : ईद को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। सोमवार को लोगों ने सेवई, टोपी, कपड़ा आदि की जमकर खरीददारी की। इधर पुलिस प्रशासन भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद संपन्न कराने को लेकर तैयारी कर रखी है। जबकि नगर पंचायत द्वारा भी शहर के सभी मस्जिदों के आसपास साफ-सफाई तथा सड़कों की सफाई भी की गई। सेवई, टोपी आदि दुकानों पर दिन भर लोगों की भीड़ लगी रही। मदरसा रोड को आकर्षक तरीके से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        

किया जलाभिषेक

विशुनपुरा : सावन के तीसरी सोमवारी पर महुली के बांकी नदी स्थित हरबसवा शिव स्थल पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर जल अर्पित किया। इसके पूर्व कलशयात्रा सुबह 8 बजे महुली गांव होते हुए विशुनपुरा बाजार का भ्रमण करते हुए बांकी और सुखड़ा नदी स्थित संगम से जल उठाकर तीन किमी का दौरा कर पुन: हरबसवा स्थित शिवस्थल पहुंची। हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ जल चढ़ाकर विधिवत पूजा अर्चना की। इस मौके पर महुली शिवमंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:31 PM (IST)
        

डायरिया से बचाव के लिए बच्चों को दें ओआरएस का घोल

कांडी : प्रखंड अंतर्गत सभी गांव के स्वास्थ्य सहिया की बैठक सोमवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में हुई। इसमें 28 जुलाई से 8 अगस्त तक मनाये जाने वाले डायरिया पखवारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी सहियाओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। प्रखंड प्रशिक्षण दल के सदस्य प्रबोध कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पांच वर्ष तक के बच्चों को ओआरएस का घोल देना जरूरी है। हमेशा देखा जाता है कि छोटे बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

युवतियों को दी गई ब्यूटीशियन की प्रायोगिक जानकारी

गढ़वा : ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र आर शेटी की ओर से संचालित ब्यूटीशियन मैनेजमेंट कोर्स प्रशिक्षण के दौरान सोमवार को प्रशिक्षण पा रही युवतियों को ब्यूटीपार्लरों में प्रायोगिक जानकारी दी गई। आरशेटी के निदेशक कमल नयन ने कहा कि इस तरह के प्रायोगिक जानकारी देने से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही युवतियों को ब्यूटीशियन मैनेजमेंट में काफी सहयोग मिलेगा। कोर्स के तहत अगले चरण में इन युवतियों को मेहंदी लगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

रिश्वत की रिकॉर्डिग लाने पर पुरस्कृत करेगा सुराज दल

नगर उंटारी : भारतीय सुराज दल सत्ता में आएगा तो पांच वर्ष में गरीबी को समाप्त कर देंगे। दल के पास आधारभूत सिद्धांत और उन सिद्धांतों के अनुरूप एक समग्र परिवर्तन का एक सुविचार खाका तैयार है। यह बातें पूर्व आइपीएस सह भारतीय सुराज दल के अध्यक्ष पीके सिद्धार्थ ने सोमवार को जलक्रांति भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की सरकार बनेगी तो कोई भी व्यक्ति रिश्वत मांगने का रिका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

अमरदीप बने मोर्चा के पलामू प्रभारी

गढ़वा : झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय महासचिव राजेश कुमार गुप्ता ने सोमवार को मेदिनीनगर निवासी अधिवक्ता अमरदीप गुप्ता को पलामू जिला प्रभारी बनाया है। साथ ही, उन्हें एक अगस्त तक पलामू जिला कमेटी का गठन करने और 11 व 12 अगस्त को रांची में आयोजित चिंतन शिविर को सफल बनाने का आह्वान किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:24 PM (IST)
        

बाजार समिति के तीन उप समिति का गठन

गढ़वा : कृषि उत्पादन बाजार समिति बोर्ड की बैठक सोमवार को पणन सचिव के कक्ष में हुई। इसमें बाजार समिति के हाट-बाजारों के विकास से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इस दौरान सदस्यों ने सर्वसम्मति से तीन उप समिति के गठन का प्रस्ताव पारित किया। विकास उप समिति का सदस्य उपाध्यक्ष उमेश सिंह, सचिव रमेश कुमार शर्मा, अवधेश कुमार कुशवाहा, अरविंद कुमार गुप्ता तथा केशो राम को बनाया गया है। जबकि निगरानी उप सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:17 PM (IST)
        

बेलवाही खोचा जंगल से मोटरसाइकिल बरामद

रंका : थाना क्षेत्र के मखातु गांव स्थित बेलवाही खोचा जंगल से रंका पुलिस ने गिरफ्तार टीपीसी उग्रवादियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त किए गए मोटरसाइकिल, 315 बोरा तीन खोखा और मोबाइल बरामद किया है। थाना प्रभारी विनय कुमार मंडल ने बताया कि बांदु की घटना में फरार उग्रवादी वंशीधर लोहार की मोटरसाइकिल लावारिश हालत में बेलवाही खोचा जंगल से बरामद किया गया है। मोटरसाइकिल के माध्यम से इलाके में घूम-घूमकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

मंत्री केएन त्रिपाठी का भंडरिया दौरा आज

भंडरिया : झारखंड राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री सह डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक कृष्णानंद त्रिपाठी मंगलवार को भंडरिया और बड़गड़ क्षेत्र का दौरा करेंगे। भंडरिया बीडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि भंडरिया प्रखंड से विभाजित बड़गड़ प्रखंड का उद्घाटन, बड़गड़ से टेहरी तक सड़क का शिलान्यास और भंडरिया प्रखंड कार्यालय परिसर में ग्रामीणों के बीच बंदोबस्ती का पर्चा, आम आदमी बीमा योजना का प्रमाण पत्र, पेंशन स्वीकृत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

जनता दरबार में जमा हुए 95 आवेदन

हरिहरपुर : जिले के उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार के निर्देश के आलोक में हरिहपुर पंचायत स्थित मीडिल स्कूल परिसर में सोमवार को पंचायत स्तरीय जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में सात लोगों का स्वास्थ्य जांचकर निश्शुल्क दवा दी गई। विभिन्न मामलों से संबंधित कुल 95 आवेदन मिले। इसमें वृद्धा पेंशन के लिए 90 और विधवा पेंशन के लिए पांच आवेदन शामिल हैं। वहीं 1450 रुपये बतौर राजस्व वसूली हुई। जनता दरबा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:15 PM (IST)
        

डेंटल कालेज में इफ्तार पार्टी का आयोजन

गढ़वा : सदर प्रखंड के वनांचल डेंटल कालेज में रविवार की शाम इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। पार्टी में सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए। मौके पर उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार, उप विकास आयुक्त उमा शंकर प्रसाद, कालेज के चेयरमैन दिनेश सिंह, डा. एम एन सिद्दीकी, डा. यासीन अंसारी आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें