Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

गढ़वा में गला काटकर वृद्ध की हत्या

रमना : थाना क्षेत्र के सिलिदाग गांव स्थित पासीटोला निवासी 60 वर्षीय माणिकचंद बैठा की हत्या शुक्रवार की रात्रि तेजधार हथियार से गला काटकर कर दी गई है। सूचना पाकर थाना प्रभारी धनंजय कुमार प्रजापति ने रात्रि में ही घटनास्थल पर पहुंचकर शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात्रि करीब साढ़े छह बजे अपने घर में माणिकचंद बैठा और उनकी पत्नी विफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:11 PM (IST)
        

नपं अध्यक्ष ने किया भंडारा का उद्घाटन

गढ़वा : शहर के सहिजना मोड़ पर रामनवमी पूजा के अवसर झुग्गी-झोपड़ी दुकानदार संघ द्वारा आयोजित भंडारा का उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष पिंकी केसरी एवं पूर्व नपं अध्यक्ष अनिता दत्त आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर पिंकी केसरी ने कहा कि रामनवमी असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है। उन्होंने लोगों से आपसी भाईचारे के साथ रामनवमी पर्व को मनाने की अपील की। वहीं अनिता दत्त ने भी लोगों को रामनव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:05 PM (IST)
        

पूजा अर्चना के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

केतार : चैत रामनवमी के मौके पर मां चर्तुभुजी काली मंदिर केतार में शनिवार को पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि मंदिर निर्माण समिति द्वारा श्रद्धालुओं को पूजा करने के लिए कतारबद्ध होकर प्रवेश द्वार तथा निकास द्वार की व्यवस्था की गई है। मंदिर निर्माण कमेटी सदस्यों को श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पूरी व्यवस्ता की गई। ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:04 PM (IST)
        

आपसी भाईचारा का संदेश देते हैं त्योहार

गढ़वा : रामनवमी को लेकर शहर के मझिआंव मोड़ पर मुस्लिम युवा मंच द्वारा स्टॉल लगाकर लोगों के लिए शर्बत, बताशा, चना आदि की व्यवस्था किी गई। मौके पर मंच के अध्यक्ष डा. एमएन खान ने कहा कि किसी भी त्योहार को आपसी भाईचारा के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाना चाहिए। पर्व-त्योहार कोई न कोई संदेश लेकर आते हैं। लोगों को पर्व-त्योहार से सीख लेनी चाहिए। ताकि हमारा समाज व राष्ट्र का विकास निरंतर हो सके। मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:04 PM (IST)
        

जय बजरंगी, जय हनुमान से गूंजा वातावरण

गढ़वा : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जन्मोत्सव रामनवमी पर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भव्य जुलूस निकाला गया। अखाड़ों के लोग महावीरी झंडे, ढोल, नगाड़े के साथ जुलूस में शामिल हुए। जुलूस में रामभक्तों द्वारा लगाए जा रहे नारे लाल लंगोटा, लाल निशान, जय बजरंगी, जय हनुमान, जय श्री राम आदि से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। रामनवमी जुलूस में विभिन्न अखाड़ों की झांकियां एवं रथ शामिल किए गए। इसके अलावे उत्स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:03 PM (IST)
        

निमियां स्थान में हुई शस्त्र पूजा

गढ़वा : रामनवमी के मौके पर शनिवार को शहर के सोनपुरवा स्थित दिगंबर अखाड़ा निमियां स्थान में भव्य पूजा अर्चना की गई। इसके बाद जय श्रीराम व जय हनुमान के उद्घोष के साथ पहलवान दंगल करने उतरे। इससे पहले अखाड़ा में परंपरागत शस्त्रों की विधिवत पूजा अर्चना की गई। पिछले कई वषरें से यहां पहलवानों द्वारा पूजा अर्चना तथा दंगल किया जाता है। शाम में निमियां स्थान से दिगंबर अखाड़ा के तत्वावधान में भव्य मानव झांकी नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:01 PM (IST)
        

केतार में हर्षोल्लास से मनी रामनवमी

केतार : प्रखंड के शहरी व ग्रामीण इलाकों में शनिवार को रामनवमी पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। जय हनुमान संघ केतार द्वारा गाजे बाजे के साथ जय हनुमान, जय श्री राम जयघोष के बीच भव्य जुलूस निकाला गया। जुलूस में सभी रामभक्त महावीरी झंडे के साथ विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए केतार बाजार होते हुए मां काली पहुंचे जहां जुलूस समाप्त हो गया। मुखिया विक्रमा सिंह ने कहा कि रामनवमी पर्व हमें भाईचारगी के साथ म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:00 PM (IST)
        

राम के आदर्शों पर चलने का लें संकल्प

मेराल : रामनवमी के अवसर पर मेराल स्वर्णकार समाज ने मेराल बस स्टैंड में पंडाल लगाकर श्रद्धालुओं के लिए जलपान की व्यवस्था की। पंडाल का उद्घाटन शनिवार को विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने फीता काट व नारियल फोड़कर किया। मौके पर विधायक ने कहा कि रामनवमी भगवान राम का जन्मोत्सव है। हम सबों को भगवान राम के आदर्शों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। स्वर्णकार समाज द्वारा मेराल में शरबत, पेयजल, पंडाल लगाये जाने पर उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:59 PM (IST)
        

चोरी गया सोलर प्लेट बरामद

मझिआंव : बरडीहा थाना क्षेत्र के खरडीहा गांव निवासी जितेंद्र रजवार के घर से चोरी गया 250 वोल्ट का सोलर प्लेट बरामद किया गया। बरडीहा थाना प्रभारी प्रकाश कुमार रजक ने बताया कि 24 फरवरी को सुखनदी पंचायत सचिवालय में लगा सोलर प्लेट की चोरी कर ली गई थी। गुप्ता सूचना के आधार पर छापेमारी कर चोरी गये सोलर प्लेट को जितेंद्र रजवार के घर से बरामद किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:14 PM (IST)
        

प्रखंड प्रमुख के पति ट्रेन में सामान बेचकर चला रहे घर

नगर उंटारी : विशुनपुरा प्रखंड प्रमुख कलावती देवी के पति आलोक प्रसाद यादव पिछले दस वर्षो से ट्रेन में घूम-घूमकर सामान बेचते हैं। इन्हें लेस मात्र भी अहम नहीं है कि इनकी पत्नी प्रखंड प्रमुख हैं। वे मेहनत क र दो जून की रोटी की व्यवस्था करने में लगे हैं। ऐसा कर वे गर्व महसूस करते हैं। उनके अनुसार क्षेत्र के लोगों की सेवा के उद्द्ेश्य से पत्नी को प्रखंड प्रमुख बनाया। परंतु अपने खानदानी पेशा से उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

ओखराड़ा के बच्चों के मॉडल अव्वल

मेराल : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा के अंतर्गत उच्च विद्यालय मेराल के सभागार में प्रखंड स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इससे पूर्व विद्यालय के हेडमास्टर गोव‌र्द्धन राम, शिक्षक आलोक कुमार द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। निर्णायक मंडल द्वारा ओखरगाड़ा उच्च विद्यालय के बच्चों की प्रदर्शनी को प्रथम, जमा दो उच्च विद्यालय लवाहीकला के मॉडल को द्वितीय तथा उच्च वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

प्रदर्शनी से बढ़ेगी विज्ञान में रुचि

कांडी : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत गुरुवार को कांडी प्लस टू उच्च विद्यालय में प्रखंड स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी अंगारनाथ स्वर्णकार, बीईईओ श्रीकांत ठाकुर, जमा दो उवि के प्रधानाध्यापक वशिष्ठ तिवारी ने संयुक्त रूप दे दीप जलाकर कार्यक्रम का शुरूआत किया। विज्ञान प्रदर्शनी में प्रखंड के जमा दो उवि कांडी, शाहीदेव उवि खरौंधा, उवि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

रामभक्तों ने राधाकृष्ण मंदिर से निकाला भव्य जुलूस

मझिआंव : रामनवमी पूजा के अवसर पर श्रीराम जानकी आखाड़ा के तत्वावधान में गुरुवार कों सप्तमी को अस्त्र शस्त्र, महावीरी झंडा लेकर रामभक्तों ने राधाकृष्ण मंदिर से भव्य जुलूस निकाला। जुलूस मुख्य मार्ग लोहरपुरवा, ब्लाक रोड होते हुए स्थानीय राधाकृष्ण मंदिर पहुंचकर समाप्त हो गया। जुलूस के दौरान रामभक्त जय श्रीराम, जय हनुमान, जय बजरंगी आदि जयघोष लगा रहे थे। पूरा क्षेत्र भक्तिमय बना हुआ था। आखाड़ा के अध्यक्ष व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

निर्धारित मार्ग से ही निकलेगा रामनवमी जुलूस

नगर उंटारी : थाना परिसर में रामनवमी पर्व शांति व सौहार्द पूर्वक मनाने के लिए बुधवार की शाम पदाधिकारियों व गणमान्य लोगों की बैठक हुई। इसमें रामनवमी पर्व परंपरागत तरीके से भाईचारगी के साथ मनाने, रामनवमी को एक बजे दिन से जुलूस की समाप्ति तक बिजली आपूर्ति बंद रखने, एनएच 75 पर धूलकण न उड़े इसके नियमित पानी का छिड़काव कराने, चिकित्सा दल व एंबुलेंस की व्यवस्था जुलूस में रखने, रामनवमी को शराब बिक्री पर पूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

लोक अदालत आज, पांच पीठों का हुआ गठन

मेदिनीनगर : पलामू जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया है। उक्त जानकारी प्राधिकार के सचिव उत्तम आनंद ने दी। बताया कि लोक अदालत में मामले निस्तारण को ले पांच पीठ का गठ किया गया है। इसमें प्रथम पीठ से एमएसीटी व विद्युत विभाग के मामले का निस्तारण किया जाएगा। इसमें डीजे वन जीके दूबे, जेपी सिंह व अधिवक्ता डीसी पांडेय, दो में सिवि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

विज्ञान में बच्चों की रुचि जरूरी : डीइओ

गढ़वा : गोविंद उच्च विद्यालय में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में प्रखंड के छह विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी राम यतन राम ने कहा कि विज्ञान में बच्चों की रुचि होनी चाहिए। शिक्षक साइंस किट के माध्यम से बच्चों को विज्ञान की जानकारी दें। साथ ही प्रयोगशाला में बच्चों को जीव विज्ञान, भूगोल आदि की जानकारी अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

गैस एजेंसी में लूट का खुलासा, 4 धराए

भवनाथपुर : पुलिस ने 22 मार्च को टाउनशिप में दिनदहाड़े भारत गैस एजेंसी में घटी लूट की घटना का उद्भेदन कर लिया है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने के आरोप में चार युवकों को भवनाथपुर थाना के सिंदुरिया गांव से दबोच लिया। पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों में अरसली निवासी शोयब अंसारी पिता मुस्ताक अंसारी, लक्ष्मण पासवान पिता भोला पासवान तथा सिंदुरिया निवासी मनोज भुईयां पिता बुधु भुइयां एवं वशिष्ठ पासवान का नाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

बाईक लूट कांड में चार धराए

गढ़वा : गढ़वा-रंका सड़क में 22 मार्च को हुई सड़क लूट की घटना को सदर थाना प्रभारी निरंजन कुमार द्वारा उद्भेदन कर लिया गया है। इस घटना में शामिल चारों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लुटेरो के पास से चौदह सौ रुपये नगद व चार मोबाइल बरामद किये गए हैं। साथ ही पहले ही लूट की घटना में प्रयोग की गई दो मोटरसाइकिल व एक लूट की मोटरसाइकिल को बरामद किया गया था। जिले के पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने गु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

बच्चों को विद्यालय से जोड़ना सभी का दायित्व : डीएसई

गढ़वा : बच्चों को विद्यालय भेजना उन्हें शिक्षित करना सभी का दायित्व है। सरकार कई प्रकार की योजनाएं शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए चला रही है। शिक्षित व्यक्ति एक-एक बच्चे को विद्यालय भेजें। उक्त बातें जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार ने गुरुवार को रामासाहु उच्च विद्यालय के सभागार मे आयोजित निश्शुल्क व अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार 2009 तथा मध्याह्न भोजन योजना का जिले में सफल संचालन के लिए आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

चुनाव के बाद मामला ठंडा पड़ जाता है..

रमना : प्रखंड के चानाकला, गरदा, बारपानी, केरवा मानदोहर सहित कई स्थानों पर खनिज पदार्थ पाये जाने का संकेत मिले है। इन स्थानों पर मिलने वाले मिंट्टी व पत्थरों में लाइम स्टोन, चूना पत्थर पाये जाने का संकेत कई बार मिले। 2007-08 में झारखंड सरकार के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही ने इन इलाकों में लाइम स्टोन व चूना पत्थर पाये जाने की संभावनाओं पर सर्वे भी कराया था। पिछले 40 वर्ष से स्थानीय ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें