1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

मशीन से होगी नालियों की सफाई

गढ़वा : नगर पंचायत क्षेत्र में बरसात को देखते हुए नाली की सफाई मशीन से कराई जाएगी। बरसात में नाली की सफाई करने में स्वीपर को काफी दिक्कत होती है। इसी को देखते हुए नगर पंचायत की ओर से सफाई करने वाली मशीन मंगाई गई है। यह जानकारी नप अध्यक्ष पिंकी केशरी ने दी। उन्होंने बताया कि बरसात के पानी से अब शहर में नाली जाम की स्थित उत्पन्न नहीं होगी। नगर पंचायत क्षेत्र में सफाई को दुरूस्त करने को लेकर 10-10 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

हत्या का आरोपी लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार

गढ़वा : सदर थाना क्षेत्र के कोरवाडीह गांव से पुलिस ने हत्या के आरोपी अफजल अंसारी को लोडेड पिस्तौल के साथ मंगलवार को उसके गांव से गिरफ्तार किया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि भूमि विवाद को ले आवेदन देने पहुंचे ग्रामीणों ने इस बात की सूचना दी। गिरफ्तार हत्या के आरोपी अफजल अंसारी छत्तीसगढ़ राज्य के बलरामपुर जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र निवासी कैलाश कुशवाहा की हत्या में शाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:31 PM (IST)
        

ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा यूपी का कुख्यात डकैत

सगमा, गढ़वा : उत्तर प्रदेश सरकार के लिए सिरदर्द बने डकैत विनोद भुइयां को धुरकी थाना क्षेत्र के सगमा गांव के बांकी टोला में ग्रामीणों ने सोमवार की देर शाम पकड़कर सगमा मुखिया मानसरोवर यादव को सौंप दिया। बाद में मुखिया मानसरोवर यादव ने ग्रामीणों की मौजूदगी में डकैत को उत्तर प्रदेश के बीजपुर थाना प्रभारी सर्वनंदन ¨सह यादव को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार पकड़ा गया डकैत विनोद उत्तर प्रदेश के विभन्न इला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

गरीबों की सेवा से मिलती है सुख

गढ़वा : गरीबों की सेवा करने से सुख की अनुभूति होती है। गढ़वा के लोग काफी ऊर्जावान हैं। उक्त बातें पीडीजी विष्णु लोहिया ने टाउन हॉल में आयोजित लायंस क्लब ऑफ विशाल, लायंस ग्रीन व लायंस रॉयल के नए सत्र के पदाधिकारियों के पद प्रतिस्थापन समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाला बेहतर संस्था है। यही कारण है क्लब दिन प्रतिदिन तरक्की की राह पर है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:16 PM (IST)
        

जीपीओ में जल्द शुरू होगा एटीएम

गढ़वा : मुख्य डाकघर गढ़वा में मंगलवार को डाकघर फोरम की बैठक हुई। इसमें डाकघर में कर्मियों की कमी पर चर्चा की गई। साथ ही कई निर्णय लिए गए। इसमें डाकघर के पदाधिकारियों द्वारा ग्राहकों को डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने, शहर में तीन जगहों पर कचहरी के पास, टंडवा तथा बाजार में डाकघर खोलने, मैच्युरिटी का भुगतान ग्राहकों को चेक के माध्यम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:02 PM (IST)
        

नपं में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन 11 को

गढ़वा : नगर पंचायत गढ़वा में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ युवा कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। नगर पंचायत में मनमानी तरीके से विकास कार्य किए जा रहे हैं। सरकारी राशि का बड़े पैमाने पर बंदरबांट किया जा रहा है। उक्त बातें गढ़वा जिला कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मो. आशिक अंसारी, युवा कांग्रेस नेता प्रभात दुबे उर्फ बड़ु दुबे ने मंगलवार को शहर के चिनियां रोड स्थित होटल जी श्री में पत्रकार वार्ता में कही। नेताओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:02 PM (IST)
        

समाजसेवी का निधन

रमना : विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बटऊवा निवासी समाजसेवी ज्वाला प्रसाद ¨सह (70 वर्ष) का मंगलवार को हृदयगति रुक जाने से निधन हो गया। उनका निधन अपोलो अस्पताल रांची में हुआ। देर शाम गांव में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। स्वर्गीय सिंह व्यवहार कुशल और मिलनसार व्यक्ति थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:56 PM (IST)
        

पानी की समस्या को ले छात्राएं पहुंची डीसी ऑफिस

गढ़वा : पानी की समस्या से परेशान आदिवासी बालिका छात्रावास की छात्राएं मंगलवार को समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय पहुंची। छात्राओं ने उपायुक्त से छात्रावास में पानी की सुविधा मुहैया कराने की मांग की है। छात्राओं ने कहा कि पिछले दो माह से पानी की समस्या से हमलोग परेशान हैं। स्थिति यह है कि हमलोगों को एनएच-75 सड़क पार कर सदर अस्पताल परिसर से पानी लाना पड़ता है। एक माह तक तो टैंकर से पानी सप्लाई किया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:51 PM (IST)
        

फोटो- टांगी से मार किया घायल

गढ़वा : केतार थाना क्षेत्र के छाताकुंड निवासी शिवकुमार गुप्ता के पुत्र नवीन कुमार गुप्ता भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल नवीन को इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती कराया गया है। नवीन के अनुसार वह अपनी जमीन देखने गया हुआ था। इसी क्रम में गांव के चंद्रदेव प्रसाद गुप्ता, दामोदर गुप्ता, महेंद्र गुप्ता समेत सात लोगों ने उक्त जमीन पर अपना दावा करते हुए घेरकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:50 PM (IST)
        

नव जवान संषर्ष मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन

नगर उंटारी : नवजवान संघर्ष मोर्चा का एक शिष्टमंडल मंगलवार को राज्यपाल के नाम 15 सूत्री मांग पत्र प्रखंड कृषि पदाधिकारी कुंजबिहारी ¨सह को सौंपा। मांग पत्र में सभी बुजुर्गो को अविलंब पेंशन का भुगतान करने, शिविर लगाकर दाखिल खारिज करने, सभी परिवार को राशन कार्ड देने, खाद्य सुरक्षा बिल के अंतर्गत सभी वर्ग के लोगों को राशन देने, सोना सोबरन योजना के तहत धोती-साड़ी का वितरण करने, एनएच-75 का निर्माण कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:43 PM (IST)
        

झोला छाप चिकित्सक गिरफ्तार

रमना : रमना थाना पुलिस ने मंगलवार को एक मामले में फरार चल रहे अभियुक्त झोला छाप चिकित्सक डॉ. एसएस प्रसाद को गिरफ्तार कर गढ़वा जेल भेज दिया। चिकित्सक पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप था। इस मामले को लेकर चिकित्सक के खिलाफ थाने में मामला दर्ज किया गया था। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

बांकी नदी के अस्तित्व को किया जा रहा खत्म

नगर उंटारी : बांकी नदी के उद्गम स्थल से लेकर बारोडीह गांव तक नदी का अस्तित्व लगभग समाप्त हो गया है। नदी को पाटकर उसमें क्यारी बना दिया गया है। जिसमें खेती होती है। इधर बम्बा गांव से लेकर बारोडीह गांव तक बाकी नदी में करीब 21 लाख रुपये की लागत से पईन की मरम्मत मनरेगा से कराया जा रही है। पईन की चौड़ाई एक करीब 66 फीट है। कहीं-कहीं यह चौड़ाई करीब 82 फीट तक है। जबकि मरम्मती कार्य मात्र दस फीट चौड़ाई में ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

महंगे दामों पर खाद-बीज खरीद रहे किसान

मेराल : पिछले चार-पांच दिनों से हो रही वर्षा से मेराल सहित ग्रामीण क्षेत्र के किसानों में खुशी की लहर है। भदई फसल की खेती का कार्य जोरों पर चल रहा है। किसान अपने खेतों में धान के बिचड़े के साथ अरहर, तिल, मूंगफली आदि के खेती करने में जुट हुए हैं। वर्षा के बाद खाद बीज के दुकानों पर बीज खरीदारी के लिए किसानों की भीड़ उमड़ रही है। भदई फसलों की बीज सरकार द्वारा अभी तक किसानों को उपलब्ध नहीं कराई गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

बहियार के युवक की नोएडा में मौत

रमना (गढ़वा) थाना क्षेत्र के बहियार खूर्द निवासी शोभी यादव के पुत्र दिनेश यादव 20 वर्ष की मौत रविवार को यूपी के नोएडा में निर्माणाधीन भवन से गिर जाने से हो गई। मंगलवार को दोपहर मृतक का शव गांव पहुंचा। मृतक दिनेश गत 20 जून को घर से नोएडा गया था। वह सरिया- सेट¨रग का काम करता था। शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों को नसंमो के नेताओं ने ढांढस बंधाते हुए हर संभव मदद करने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

वनों की सुरक्षा पर हुई चर्चा

नगर उंटारी : वन कार्यालय परिसर में मंगलवार को ग्राम वन प्रबंधन एवं संरक्षण समिति के अध्यक्षों की बैठक हुई। इसमें समिति के अध्यक्षों ने अपने-अपने जंगल से संबंधित समस्याओं को वन क्षेत्र पदाधिकारी श्यामा चरण तिवारी के समक्ष रखी। वन क्षेत्र पदाधिकारी ने वन संव‌र्द्धन, वन संरक्षण, वन अतिक्रमण, अवैध पातन, अवैध खनन, अवैध परिवहन, वन्य प्राणियों का संरक्षण, वन्यप्राणी से किसानों के फसल को बर्बाद होने से ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

डीसी से मिले पेंशनधारी

गढ़वा : जिले के कांडी प्रखंड के शिवपुर गांव के दर्जनों पेंशनधारी सोमवार को डीसी से मिलने समाहरणालय पहुंचे। पेंशनधारियों ने डीसी से मिलकर वृद्धापेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि पिछले 16 जुलाई 2014 तक ही वृद्वा पेंशन का भुगतान किया गया है। उसके बाद हमलोगों को पेंशन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में कई बार कांडी बीडीओ को लिखित सूचना दी गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

क्राइम मीटिंग 10 को

गढ़वा : पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक 10 जुलाई को पुलिस लाइन स्थित सभागार में जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बैठक में विभिन्न थानों में लंबित मामलों की समीक्षा की जाएगी तथा अपराध नियंत्रण को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

कार्यकर्ताओं को मिलेगा सम्मान : सांसद

गढ़वा : शहर के टंडवा स्थित जिला कार्यालय में रविवार की रात भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें मुख्य रूप से चतरा सांसद सुनील ¨सह उपस्थित थे। वह पार्टी के जिला कार्यालय के लिए भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे थे। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने सांसद का जोरदार स्वागत किया। मौके पर सांसद ने कहा कि सरकार कार्यकर्ताओं को उचित मान-सम्मान देने के प्रति कटिबद्ध् है। बिना कार्यकर्ताओं के संगठन की कल्पना नहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

जमीन पर कब्जे का आरोप

मझिआंव : मझिआंव खुर्द निवासी विशुनदेव तिवारी थाना में आवेदन देकर कब्जे वाले रैयती जमीन को मुक्त कराने की मांग की है। इन्होंने आवेदन में कहा गया है कि मझिआंव खूर्द व गहेड़ी गांव के सीवाना स्थि्त मुख्य सड़क के बगल में रामलाल विश्वकर्मा द्वारा जबरन खाता 31, प्लांट 184 पर दखल कब्जा किया जा रहा है। विश्वकर्मा ने थाना प्रभारी से न्याय की गुहार लगाई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

बीईईओ व बीपीओ को दी गई विदाई

गढ़वा : रामा साहू उच्च विद्यालय परिसर में स्थित सभागार में गढ़वा प्रखंड के बीईईओ निवारण चंद पांडेय तथा बीआरसी के बीपीओ रामप्रवेश प्रसाद को विदाई दी गई। विदित हो कि निवारण चंद पांडेय का स्थानांतरण गढ़वा से बोकारो हो गया है। वहीं रामप्रवेश प्रसाद का चयन शिक्षक के पद पर हो चुका है। इन्हें एक सादे समारोह में विदाई दी गई। इस मौेके पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गोवद्धर््न राम, प्रखंड कार्यक्रम पदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें