1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

बेकाबू ट्रक ने मां-बेटी को रौंदा, बेटी मरी, मां घायल

गढ़वा : शहर के टंडवा मोहल्ले में शनिवार को करीब साढ़े तीन बजे रंका की ओर से आ रही एक बेकाबू ट्रक ने सड़क पार कर रही मां-बेटी को रौंद दिया। इस दुर्घटना में सदर थाना क्षेत्र की बीरबंधा निवासी सुदर्शन महतो की पत्नी कंचन देवी 45 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं सिमरी कुंवर गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिमरी व कंचन रिश्ते में मां-बेटी है। जानकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा

पोलपोल, पलामू : बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है.. गीत के साथ सावन माह के पूर्णिमा के अवसर पर दो बजे दिन से बहनों ने भाई की कलाई पर रक्षा का सूत्र बांधा। भाई की दीर्घायु होने की कामना की। भाई ने भी अपनी बहन की रक्षा का संकल्प लिया। रक्षा बंधन का त्योहार पूरे श्रद्धा व उल्लास के साथ पोलपोल व आसपास के क्षेत्रों में मनाया गया। मालूम हो कि दिन के 1.53 के बाद शुभ मुहुर्त के कारण रक्षा बंधन का कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

कबड्डी प्रतियोगिता पर एंबीशन ¨कग का कब्जा

गढ़वा : एंबीशन कंप्यूटर सेंटर द्वारा बालिका मध्य विद्यालय के मैदान में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मैच एंबिशन ¨कग पैंथर व गढ़वा कुश्ती टीम के बीच शनिवार को खेला गया। जिसमें 27 प्वाइंट लाकर एंबीशन ¨कग पैंथर की टीम विजयी रही। प्रतियोगिता में गढ़वा व पलामू जिले के कुल आठ टीमों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए जैप के डीआईजी सुधीर कुमार झा ने कहा कि कबड्डी भार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

रामपुर की टीम ने ओबरा को हराया

मझिआंव : बरडीहा में सामुदायिक पुलि¨सग कार्यक्रम के तहत आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मैच में ओबरा तथा रामपुर टीमों के बीच मुकाबला हुआ। दोनों ही टीम निर्धारित समय तक एक-एक गोल के बराबरी पर रही। इसके बाद निर्णायक द्वारा टाइब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें रामपुर की टीम ने एक के मुकाबले तीन गोल कर मैच जीत लिया। अब रामपुर टीम का सेमीफाइनल मैच में गरदाहा तथा तलसबरिया के बीच खेले जाने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:25 PM (IST)
        

योगदान दिया

गढ़वा : व्यवहार न्यायालय गढ़वा में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर बीकेश कुमार ने शनिवार को योगदान दिया। उन्होंने योगदान देने के बाद कहा कि कानून के तहत पारदर्शिता के साथ कार्य किया जाएगा। जिससे किसी पक्षकार को परेशानी नहीं हो। बीकेश कुमार इससे पहले धनबाद में पदस्थापित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:16 PM (IST)
        

लोक अदालत में मिलता है सुलभ न्याय : पीडीजे

गढ़वा : व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 25 अगस्त से लगाए गए पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत का समापन शनिवार को हो गया। पांच दिनों में सुनवाई के लिए गठित पांच बेंचों में कुल 2571 मामलों का निष्पादन किया गया। इस दौरान राजस्व के रूप में 2 लाख 94 हजार रुपये प्राप्त हुए। मेगा अदालत के समापन के मौके पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि जिस तरह आज र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:06 PM (IST)
        

सावन पूर्णिमा पर शिवालयों में रही भीड़

सगमा : प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न शिवालयों में शनिवार को सावन पूर्णिमा के मौके पर दर्शन-पूजन व जलाभिषेक को लेकर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव पर जलाभिषेक कर खुशहाली की दुआ मांगी। छत्तीसगढ़ के कनहर नदी से श्रद्धालु भक्त वैदिक मंत्रोच्चारण के बाद कांवर में जल भरकर नागराज शिव मंदिर, राजा पहाड़ी मंदिर भगवान शिव पर जलाभिषेक किया। प्रखंड मुख्यालय के शिव मंदिर शारदा, शिव मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:48 PM (IST)
        

24 घंटे का हुआ अखंड-कीर्तन

विशुनपुरा : प्रखंड के मझिगांवा हनुमान मंदिर में बजरंग दल युवा कमेटी की ओर से 24 घंटे का अखंड कीर्तन का आयोजन किया। अखंड कीर्तन में विभिन्न गांव टोले के लोग शामिल हुए। अखंड कीर्तन शुक्रवार शाम पांच बजे से लेकर शनिवार पांच बजे तक चला। कीर्तन में उपस्थित भक्त जय श्रीराम का उद्घोष लगा रहे थे जिससे पूरा इलाका भक्तिमय बना रहा। कार्यक्रम में सीधि, मझिगांवा, अमहर, सरांग गांव के लोगों का सराहनीय सहयोग र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:45 PM (IST)
        

हड़ताल पर गए पारा शिक्षक

कांडी : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक संघ के आह्वान आह्वान पर कांडी प्रखंड के 215 पारा शिक्षकों में से 102 पारा शिक्षक गत शुक्रवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का लिखित सूचना बीपीओ विपिन बिहारी गुप्ता को दी है। विदित हो कि प्रखंड के सभी मध्य, उत्क्रमित मध्य, प्राथमिक एवं नव प्राथमिक सभी विद्यालय पारा शिक्षकों के भरोसे है। पारा शिक्षक के हड़ताल पर रहने से सभी विद्यालय में पठन पाठन का कार्य बाधित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:34 PM (IST)
        

झांकी के साथ आज निकलेगी शोभा यात्रा

नगर उंटारी : राजा पहाड़ी शिव मंदिर के प्रांगण में एक माह तक चलने वाली श्रावणी महोत्सव के समापन के अवसर पर शनिवार दोपहर दो बजे से 24 घंटे का अखंड-कीर्तन का आयोजन किया गया है। रविवार को मंदिर प्रांगण से शिव-पार्वती की भव्य झांकी के साथ शोभायात्रा निकलेगी। । अखंड की समाप्ति के तत्काल बाद शोभायात्रा निकलेगी। अखंड जाप को लेकर पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है। मौके पर राजा पहाड़ी शिव मंदिर निर्माण समिति के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:27 PM (IST)
        

हलीवंताकला की पंसस होगी महिला

नगर उंटारी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2015 को लेकर पंचायतवार आरक्षण तय हो गया है। नगर उंटारी प्रखंड के हलीवंता कला में मुखिया का पद अनारक्षित अन्य व पंचायत समिति सदस्य का पद अनारक्षित महिला है। पंचायत में कुल 13 वार्ड है। जिनमें 6 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित है। वार्ड एक और दो अनारक्षित महिला, वार्ड 3 में अनारक्षित अन्य, वार्ड -5-6 अनुसूचित जाति अन्य, वार्ड 6 अनारक्षित अन्य, वार्ड 7 अनुसूचित जन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:24 PM (IST)
        

हड़ताल को सफल बनाने का निर्णय

नगर उंटारी : भाकपा माले के कार्यालय में शनिवार को वामपंथी पार्टी की बैठक हुई। इसमें किसान-मजदूर व ट्रेड यूनियन द्वारा आहूत हड़ताल को सफल बनाने के लिए आगामी दो सितंबर को रोड मार्च और सभा करने का निर्णय लिया गया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जनविरोधी और कंपनियों की सरकार है। केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों व किसान-मजदूर तथा कामगारों के विरोध में लाये जा रहे अध्यायादेश के खिलाफ आग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:21 PM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ मना रक्षाबंधन

नगर उंटारी : अनुमंडल मुख्यालय नगर उंटारी सहित ग्रामीण इलाकों में शनिवार को रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांध दीर्घायु होने की कामना की। वहीं भाइयों ने आजीवन रक्षा का वचन दुहराया। बहनों ने भाई को मीठे व्यंजन से मुंह मीठा कराया और तिलक लगाकर राखी बांधकर आरती उतारी, सुबह से ही बहने त्यौहार के तैयारी में लगी हई थी। त्यौहार को लेकर भाई बहन काफी उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:17 PM (IST)
        

बहनों की सुरक्षा का लें संकल्प : डीआईजी

गढ़वा : महिलाओं की मर्यादा और मान-सम्मान की सुरक्षा करना पुरुषों की प्राथमिकता होनी चाहिए। रक्षा बंधन के पावन अवसर पर सभी भाइयों को बहनों की सुरक्षा का संकल्प लेने की आवश्यकता है। बहनों की समस्याओं का समाधान के लिए पुलिस अधिकारी के साथ-साथ एक भाई के रूप में मैं हमेशा तत्पर रहूंगा। जब कभी भी मेरी जरूरत होगी एक बार याद कीजिएगा। मैं आपके समक्ष उपस्थित रहूंगा। उक्त बातें जैप के डीआईजी सुधीर कुमार झा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:11 PM (IST)
        

स्कूल में बांधे जा रहे मवेशी

भवनाथपुर :राजकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय भवनाथपुर में स्वच्छता अभियान का ग्रामीणों द्वारा धज्जियां उड़ायी जा रही है। विद्यालय प्रबंधन समिति और ग्रामीणों ने विद्यालय में दो बार बैठक आयोजित पशुपालक को विद्यालय परिसर में पशु नहीं बांधने की चेतावनी दी। लेकिन चेतावनी बेअसर साबित हो रहा है। ग्रामीण ब्रह्मदेव राम विद्यालय परिसर में ही मवेशियों को बांधता है। मवेशी बांधने से स्कूल परिसर हमेशा गंदा रहता है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:02 PM (IST)
        

रक्षा बंधन पर लगा मेला

रमना : प्रखंड के भागोडीह पंचायत स्थित चुन्दी गांव के दामर मैदान में रक्षा बंधन पर मेला का आयोजन किया गया। ग्रामीणों ने में जमकर खरीदारी करते हुए मेला का लुफ्त उठाया। मेले का उद्घाटन नसंमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव और कृषि उत्पादन बाजार समिति गढ़वा के चेयरमैन उमेश कुमार ¨सह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए भगत दयानंद ने कहा कि मेला में आने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 04:50 PM (IST)
        

सीमित संसाधानों में हुआ सिलीदाग का विकास

रमना : सिलीदाग ग्राम पंचायत में लोगों को बेहतर नागरिक सुविधाएं मिले। इसके लिए लगातार प्रयास किया गया है। सीमित संसाधन के बावजूद गत पांच वर्षो पूरे पंचायत में विकास के ढेर सारे कार्य हुए हैं। उक्त बातें पंचायत की मुखिया नीतू ¨सह ने शनिवार को 21 लाख 42 हजार रुपये की लागत से बने पंचायत सचिवालय के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते कही। नीतू ¨सह ने कहा कि लोगों की हर जरूरतों का ख्याल रखते काम किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 04:45 PM (IST)
        

मुखिया पर हैंडपंप लगवाने में अनियमितता का आरोप

हरिहरपुर : क्षेत्र के डुमरसोता पंचायत के मुखिया गोरख मेहता पर पंचायत के ग्रामीणों ने पेयजल स्वच्छता योजना के तहत प्राप्त राशि का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीण छोटू मेहता, सुखाड़ी साव, दिलीप साव, सुबोध मेहता, सुखदेव साव, निर्मल विश्वकर्मा, रामप्रसाद मेहता, उदल दुबे, आनंद पासवान, मुकेश दुबे, हरि मेहता, सुनील प्रजापति सहित 62 ग्रामीणों ने उपायुक्त को आवेदन द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 04:26 PM (IST)
        

संदेह पर ग्रामीणों ने गाय ले जा रहे लोगों को पकड़ा

विश्रामपुर, पलामू: रेहला थाना क्षेत्र स्थित गुरहा गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव-देहात की ओर से चोरी छिपे 35 गायों को ले जा रहे चार-पांच लोगों को पकड़ा। साथ हीं इसकी सूचना रेहला थाना प्रभारी को दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने सभी गायों सहित ले जा रहे लोगों को अपने कब्जे में कर लिया। साथ ही सभी से पूछताछ की।ं व्यापारी होने की बात सामने आई। इस पर उन्हें छोड़ दिया गया। जानकारी के अनुसार गुरहा गांव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 284 मामलों का निष्पादन

----------------- इन मामलों का हुआ निष्पादन मेगा लोक अदालत के माध्यम से एक सौ सात के 21, 144 के 3, 145 के एक,बीपीएल के चार, आपदा का एक, जन्म प्रमाण पत्र के 32, आय प्रमाण पत्र के 17, मृत्यु के 8, आवास प्रमाण पत्र के 76, आचरण के 3 दाखिल खारिज के 14, जाति के 91, छोटा नागपुर कास्तकारी अधिनियम 46 के तहत 9, निबंधन के 2, विवाह निबंधन के दो मामलो का निष्पादन किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें