Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

छात्र की मौत, शोक व्यक्त

धुरकी : प्रखंड के अम्बाखोरेया गांव निवासी सुखाड़ी राम के पुत्र चंद्रिका भारती (15) की मौत गुरुवार को हो गई। चंद्रिका के पिता सुखाड़ी राम ने बताया कि चंद्रिका के दिल में सुराख था। उसका इलाज रांची में चल रहा था। गुरुवार को इलाज कराने लखनऊ ले जा रहे थे, इसी क्रम में उसकी मौत हो गई। मौत के बाद अम्बाखोरेया विद्यालय के शिक्षक एवं छात्रा-छात्राओं ने चंद्रिका भारती की मौत पर शुक्रवार को विद्यालय परिसर में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

ज्वलंत समस्याओं को लेकर निकाला जुलूस

मझिआंव : मझिआंव-बरडीहा प्रखंड क्षेत्र के दिहाड़ी दैनिक मजदूरों को अधिकार दिलाने सहित कई ज्वलंत समस्याओं को लेकर शनिवार को बिहार प्रगतिशील मजदूर यूनियन शाखा मझिआंव के तत्वावधान में यूनियन कार्यालय से बैनर के साथ जुलूस निकाला गया। जुलूस में बरडीहा मझिआंव के काफी संख्या में महिला पुरुष शामिल हुए। जुलूस विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

मझिआंव नपं में दो अतिरिक्त वार्ड गठन करने का निर्देश

मझिआंव : नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड विस्तार को लेकर जिला निर्वाचन पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा सोरेंग ने मझिआंव नपं कार्यालय कक्ष में नपं अध्यक्ष सुमित्रा देवी से नपं क्षेत्र के सभी दस वार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी ली। साथ ही भौगोलिक दिशा दशा का अवलोकन करते हुए दो अतिरिक्त वार्ड का गठन करने का निर्देश दिया। ताकि मतदाताओं को कोई परेशानी न हो। सोरेंग ने मौके पर उपस्थित पंचायत सेवक विजय मेहता, ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

पंडाल में दिखेगा दक्षिण भारत का श्रीराम मंदिर

गढ़वा : शहर के खादी बाजार मैदान में आजाद हिंद संघ द्वारा इस वर्ष दक्षिण भारत के श्रीराम मंदिर का प्रारूप तैयार किया जा रहा है। पूजा पंडाल निर्माण में तीन लाख रुपये खर्च होंगे। पंडाल निर्माण में बंगाल से आए कारीगर दिनरात लगे हुए हैं। दुर्गापूजा को भव्य रूप देने में क्लब के अध्यक्ष विशाल कांस्यकार, संरक्षक पूनमचंद कांस्यकार, उपाध्यक्ष प्रिंस कुमार, सचिव केतन गौरव, लाल बाबू, राजू, चंदन, संतोष, राकेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

खेलकूद से बच्चों का होता है सर्वागीण विकास

भंडरिया : प्रखंड मुख्यालय स्थित मिशन मध्य विद्यालय के मैदान में विद्यालय के 35वें वार्षिकोत्सव सह खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड उप प्रमुख मंशा देवी ने फीता काटकर किया। मौके पर उप प्रमुख मंशा देवी ने उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि खेलकूद से बच्चों में मानसिक व शारीरिक विकास होता है। इसलिए पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

बैसाखी के सहारे हेमंत सरकार : पैकरा

गढ़वा : झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व की सरकार बैसाखी के सहारे चल रही है। यहां विकास की गति काफी धीमी है। कांग्रेस ने जनता का दोहन व शोषण करने का काम किया है। उक्त बातें पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री राम सेवक पैकरा ने शनिवार को गढ़वा शहर के सहिजना स्थित पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता दत्त के आवास पर पत्रकार वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व द्वारा छत्तीसगढ़ के मंत्रियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों ने निकाला मोटरसाइकिल जुलूस

गढ़वा : पारा शिक्षक महासंघ गढ़वा जिला इकाई के तत्वावधान में शनिवार को सेवा नियमित करने की मांग को ले जारी चरणबद्ध आंदोलन के तहत शनिवार को जिला समेत सभी मुख्यालय मुख्यालयों में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया। जुलूस शहर के मुख्य मार्ग से गुजरते हुए समाहरणालय तक पहुंचा। इस दौरान पारा शिक्षक सेवा शर्त नियमावली बनाकर पारा शिक्षकों की सेवा स्थायी करने, सभी पारा शिक्षकों को सम्मानजनक वेतनमान दिये जाने, हड़ता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

एक करोड़ के डीसी बिल का समंजन

गढ़वा : उप विकास आयुक्त उमाशंकर प्रसाद ने शनिवार को अधिकारियों, प्रधान सहायक व नाजिर के साथ डीसी बिल की समंजन की समीक्षा बैठक की। इस दौरान एक करोड़ रुपये का डीसी बिल का समंजन किया गया। जानकारी के अनुसार शनिवार को गढ़वा प्रखंड द्वारा 24 लाख रुपये, रमना द्वारा 10 लाख, मेराल द्वारा 15 लाख, भवनाथपुर द्वारा 10.77 लाख, खरौंधी द्वारा 12.29 लाख, रंका द्वारा 8.85 लाख, रमकंडा द्वारा 6.25 लाख तथा डंडा प्रखं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

हल्की बारिश में भी प्रखंड मुख्यालय से गुजरना मुश्किल

चंदवा (लातेहार) : हल्की बारिश में भी चंदवा प्रखंड सह अंचल मुख्यालय में पहुंचना मुश्किल हो जाता है। यूं तो विकास के सारे कायरें का संपादन यहीं से होता है मगर अबतक किसी प्रशासनिक पदाधिकारी की नजर यहा नहीं पड़ी। चिराग तले अंधेरा वाली उक्ति यहा पूरी तरह चरितार्थ होती है। सासद और विधायक कोटा अथवा अन्य किसी फंड से इसकी व्यवस्था कर आसानी से इस पथ को आरसीसी या पीसीसी किया जा सकता था लेकिन किसी का ध्यान इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

गरीबों की सेवा मानवता की सबसे बड़ी सेवा

गढ़वा : जायंट्स सेवा सप्ताह के चौथे दिन आरकेवीएस संस्थान में शनिवार को जायंट्स आस्था द्वारा स्कूली बच्चों के बीच क्विज का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री राम सेवक पैकरा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा मानवता की सबसे बड़ी सेवा है। जायंट्स देश स्तर पर समाज सेवा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करता है। उन्होंने कहा कि आधुनिक युग में भी लोग समाजसेव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

सदगुरु सदाफल देवजी की जयंती 26 को

गढ़वा : सदगुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान इकाई गढ़वा के तत्वावधान में 26 सितंबर को टाउन हॉल में सदाफल देव का 127वा जयंती समारोह मनाया जाएगा। जिला संयोजक उपेंद्रनाथ मिश्रा ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री सरयू प्रसाद, विशिष्ट अतिथि पलामू सांसद वीडी राम आदि उपस्थित रहेंगे। समारोह का सफल बनाने में सरयू प्रसाद अग्रवाल आदि लगे हुए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

भाजपा का परचम लहराने का लें संकल्प : रामसेवक

संसू, नगर उंटारी, गढ़वा : जिस राज्य में भाजपा की सरकार है वहां विकास अलग तरह का दिखाई देता है। क्षेत्र व झारखंड राज्य की खुशहाली और विकास के लिए इस बार भाजपा की सरकार बनाएं। आपका प्रत्याशी कमल फूल छाप है जो पूरे देश में छाया है। आज संकल्प लें कि भवाथपुर विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे राज्य में आने वाले चुनाव में भाजपा का परचम लहराएंगे। आज पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:38 PM (IST)
        

गढ़वा जिले का 17वां थाना बना डंडा

गढ़वा : डंडा थाना का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने शुक्रवार को फीता काटकर किया। यह जिले का 17वां थाना बन गया है। मौके पर एसपी ने कहा कि 2009 में गृह विभाग द्वारा अधिसूचना जारी की गई थी। मगर भवन नही होने के कारण थाना पूर्ण रूप से कार्यरत नही था। डंडा थाना क्षेत्र में तीन पंचायत व सात गांव हैं। यहां के ग्रामीणों को अब 22 किलोमीटर दूर गढ़वा नही आना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि डंडा से सटे नद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

श्रमदान से बना रहे सड़क

बारियातु(लातेहार) : सरकारी अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की ओर से सड़क बनाने के झुठे आश्वासन से बारियातु प्रखंड के सिबला पंचायत अंतर्गत पश्चिमी टोला के ग्रामीण तंग आ गए हैं। ग्रामीण खुद ही श्रमदान कर गोनिया बाजार से पश्चिमी टोला तक लगभग एक किलोमीटर दूरी तक श्रमदान कर सड़क निर्माण कर रहे हैं। सड़क निर्माण कार्य आधा से भी अधिक पूरा हो गया है। क्या है मामला : सदर प्रखंड राजगुरू गांव स्थित पश्चिमी टोला क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

25 सितंबर तक बूथ कमेटी गठित करने का निर्णय

गढ़वा : भाजपा गढ़वा नगर मंडल की बैठक शुक्रवार को रेहला रोड स्थित आरकेवीएस संस्थान में हुई। जिसमें नगर मंडल के सभी 28 बूथों का गठन 25 सितंबर तक करने, प्रत्येक बूथ को सशक्त बनाने आदि का निर्णय लिया गया। बैठक में पूर्व प्रत्याशी अलख नाथ पांडेय ने कहा कि नगर मंडल को सात जोन में बांटा गया है। इसमें एक बूथ बीस यूथ का नारा भी दिया गया है। प्रत्येक बूथ कमेटी में सभी वर्गो के लोगों को शामिल करने का निर्णय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

हल-बैल के साथ किया प्रदर्शन

मेराल : भारतीय किसान संघ मेराल प्रखंड इकाई के तत्वावधान में शुक्रवार को किसानों की समस्या संबंधित 14 सूत्री मांगों को लेकर विशाल रैली निकाली गई तथा प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रखंड के दर्जनों गांवों से पहुंचे हजारों महिला पुरुषों ने हल-बैल, हसुआ, कुदाल तथा सूखी फसल के पौधे के साथ हाई स्कूल से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक रैली निकाली। प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित सभा को संबोधित क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

दो दर्जन लोग हुए झामुमो में शामिल

गढ़वा : सदर प्रखंड के उड़सुगी में झामुमो द्वारा कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें दो दर्जन लोगों ने झामुमो एवं पार्टी के केंद्रीय सचिव मिथिलेश कुमार ठाकुर की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वालों को प्रखंड अध्यक्ष फुजैल अहमद ने माल पहनाकर स्वागत किया। झामुमो में शामिल होने वालों में ओम प्रकाश केसरी, विनोद कुमार गुप्ता, फुलमनिया देवी, सुकनी देवी, चनामली देव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

मनरेगा लोकपाल ने की सड़क निर्माण की जांच

भवनाथपुर : प्रखंड अंतर्गत सिंदुरिया और कैलान पंचायत में मनरेगा से कराए जा रहे सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर मनरेगा लोकपाल डा. मुरारी झा ने सिंदुरिया पंचायत का निरीक्षण किया। इस दरम्यान झा ने बताया कि सेल परिसर के पुनर्वास में सड़क निर्माण जनोपयोगी योजना है। इसमें कॉलेज के छात्र-छात्रा व पुनर्वास में रह रहे लोगों को व्यवस्थित करना उचित है। झा ने बताया कि कैलान में दो योजनाओं की जांच की गई है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

लोगों की समस्याओं से अवगत हुए

मझिआंव : विधानसभा चुनाव को ले विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व बसपा प्रत्याशी अशर्फी चंद्रवंशी ने मझिआंव-बरडीहा प्रखंड के दर्जनों गांवों में जनसंपर्क अभियान व नुक्कड़ सभा कर लोगों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि बसपा को छोड़ अन्य राजनीतिक पार्टी द्वारा जनता को विकास का सपना दिखाकर छलने का काम किया गया है। अब लोग सत्ता परिवर्तन चाहते हैं। दौरा में बीरेंद्र कुमार ठाकुर, सुदामा चंद्रवंशी, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

विधिक जागरूकता शिविर संपन्न

रंका : प्रखंड परिसर रंका में शुक्रवार को विधिक जागरूकता शिविर लगाया गया। शिविर में पीएलवी कृष्णानंद दुबे द्वारा मानव के मूल कर्तव्य व अधिकार, शिक्षा का अधिकार, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति से संबंधित कानूनी की विस्तृत जानकारी दी गई। मौके पर अंचल पदाधिकारी शशिकांत सिकंदर समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें