1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

शिक्षा प्रणाली को रोचक बनाने की जरूरत

गढ़वा : निदेशक, भू अर्जन हर्ष मंगला ने बुधवार को गढ़वा प्रखंड के आधा दर्जन गांवों में जाकर यहां स्कूल चलें, चलाएं अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन का अभाव है। इसका नतीजा है कि बच्चे अनमने ढंग से स्कूल आते हैं। आवश्यकता है कि बच्चों को खेल-खेल में सरल व सहज तरीके से शिक्षा देने का काम किया जाए। इस दौरान इनके साथ जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार तथा एपीओ राक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

हर हाल में चालू रखें मध्याह्न भोजन : डीईओ

खरौंधी : प्रखंड में विद्यालय चले चलाएं अभियान को सफल बनाने को लेकर बुधवार को गढ़वा जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम प्रखंड के मध्य विद्यालय मझिगांवा, उच्च विद्यालय भलुही, प्राथमिक विद्यालय हरियरी, मध्य विद्यालय अमरोरा, नव प्राथमिक विद्यालय आदिवासी टोला पीपरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीईओ ने विभिन्न विद्यालयों में अभियान के तहत नामांकित बच्चों की सूची, बाल पंजी, मध्याह्न भोजन का संचालन, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

कैंप लगाकर खाता खोलने का निर्देश

गढ़वा : उप विकास आयुक्त श्रीराम तिवारी ने बुधवार को समाहरणालय परिसर स्थित अपने वेश्म में बैंकर्स के साथ समीक्षाबैठक की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि सामाजिक सुरक्षा तथा मनरेगा के तहत निबंधित 20 हजार लाभुकों का बैंक में खाता नहीं होने के कारण इन्हें पोस्ट आफिस से वृद्धा, विधवा, विकलांगता पेंशन तथा मजदूरी का भुगतान किया जा रहा है। उपायुक्त ने इस पर नाराजगी जताई। बैठक में उपस्थित बैंक अधिकारियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

फाइलेरिया उन्मूलन को ले मिला प्रशिक्षण

गढ़वा : सदर अस्पताल परिसर स्थित यक्ष्मा केंद्र के सभागार में बुधवार को एएनएम को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इसमें उन्हें फाइलेरिया उन्मूलन को ले विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। जिला मलेरिया पदाधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार ने उपस्थित एएनएम को बताया कि आगामी 5 मई से 7 मई तक जिले में फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके तहत लोगों को फाइलेरिया की दवा एवं अल्बेंडाजोल की गोली की खुराक देनी है। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

किसी ने त्यागा, चार मां नवजात को सीने से लगाने को तैयार

गढ़वा : सदर थाना क्षेत्र के पिपराखुर्द में मंगलवार की सुबह झाड़ी में फेंका हुआ नवजात शिशु मिला है। बच्चे का इलाज सदर अस्पताल में बाल कल्याण समिति के संरक्षण में कराया जा रहा है। उक्त शिशु पिपराखुर्द निवासी राजेंद मेहता की पत्‍‌नी शांति देवी एवं महेंद्र मेहता की पत्‍‌नी चिंता देवी को उस समय मिला जब वह गेहूं काटने के लिए खेत की ओर जा रही थी। बच्चे की आवाज सुनकर दोनों महिलाएं झाड़ी की ओर गई तो वहां एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        

इंटर साइंस में अनुमंडल टॉपर बना ऋषभ

नगर उंटारी : शंकर प्रताप इंटर महाविद्यालय के विज्ञान संकाय का छात्र सह शहर के प्रतिष्ठित बरतन व्यवसायी रामजी कास्यंकार का पुत्र ऋषभ राज ने इंटर साइंस की परीक्षा में नगर उंटारी अनुमंडल में प्रथम और गढ़वा जिला में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। ऋषभ राज 388 रंका (77.6 प्रतिशत ) प्राप्त कर इंटर साइंस में अनुमंडल टॉपर बना है। ऋषभ राज की इच्छा इंजीनियर बनने की है। ऋषभ बचपन से ही मेधावी छात्र रहा है। ऋषभ र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में एक मंच पर आए कई दल

गढ़वा : भाजपा के जन विरोधी भूमि अधिग्रहण अध्यादेश 2015 के विरोध में गढ़वा जिला संयुक्त मोर्चा की बैठक मंगलवार को पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह के आवास पर हुई। इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने सर्वसम्मति से 3 मई को गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान से संयुक्त रूप से मशाल जुलूस निकालने का निर्णय लिया है। मशाल जुलूस शहर के मझिआंव मोड़ तक निकाली जाएगी तथा 4 मई को झारखंड बंद के आह्वान को सफल बनाने का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        

इंटर साइंस में आर्यभट्ट के बच्चों का दबदबा

गढ़वा : सदर प्रखंड के लगमा में संचालित आर्य भट्ट की छात्राओं ने इंटरमीडिएट साइंस में बेहतर प्रदर्शन किया है। इस संस्थान की छात्रा सोनी कुमारी ने 66.2 प्रतिशत, आरती को 65.6, खुशबू को 65, गुड़िया को 58 तथा रेहना को 61.2 फीसद अंक प्राप्त हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र की इन छात्राओं को मिले इस शानदार उपलब्धि पर इनके अभिभावकों की खुशी देखते ही बन रही है। इनकी इस सफलता पर आर्य भट्ट स्टडी सर्कल के चंद्रप्रकाश य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:17 PM (IST)
        

बीएसकेडी पब्लिक स्कूल के योगेंद्र को मिला 83 फीसद अंक

गढ़वा : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2015 में बीएसके पब्लिक स्कूल गढ़वा का रिजल्ट शतप्रतिशत रहा। इस स्कूल के योगेंद्र कुमार को वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2015 में 83 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं। योगेंद्र किसान का पुत्र है तथा वह आगे पढ़ाई कर इंजीनियर बनना चाहता है। इसकी प्रतिभा को देखते हुए स्कूल प्रबंधन द्वारा इसे गोद लेने की घोषणा की गई है। साथ ही इसकी आगे की पढ़ाई का सारा खर्च स्कूल की ओर से वहन करने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:17 PM (IST)
        

एआरडी पब्लिक स्कूल का शत प्रतिशत रहा रिजल्ट

गढ़वा : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2015 में एआरडी पब्लिक स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। इस विद्यालय की छात्रा यासमीन सब्बा को 70.4 तथा तारा बानों को 70.2 फीसद अंक प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार इस स्कूल के अन्य बच्चों में प्रवीण पांडेय को 68.4, साजीद अंसारी को 68, रुचिका कुमारी को 64.6, सोहदाब अंसारी को 62.8 तथा ¨रकु कुमारी को 62.4 फीसद अंक प्राप्त हुआ। स्कूल के बच्चों के इस शानदार उपलब्धि पर स्कूल प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:16 PM (IST)
        

जीप की चपेट में आकर युवक घायल

गढ़वा : रंका थाना के समीप जीप की चपेट में आकर मंगलवार को छत्तीसगढ़ के विजयनगर, रामानुजगंज निवासी युवक संतोष पन्ना घायल हो गया। गंभीर रूप से सड़क के किनारे पड़े संतोष को रंका के पिंटू सिन्हा, डबल सिद्दकी, सद्दाम, जहांगीर आदि ने मदद करते हुए उसे सदर अस्पताल गढ़वा पहुंचाया। साथ ही उसका इलाज भी कराया। उक्त लोगों ने युवक के परिजनों को मोबाइल पर घटना की सूचना भी दी। संतोष के दाहिने पैर में गंभीर चोट आई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:14 PM (IST)
        

हेरोइन के साथ महिला गिरफ्तार

गढ़वा : सदर थाना प्रभारी निरंजन कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 63 पुड़िया हेरोइन के साथ हेरोईन बेचने वाली शहर के नगवां मोहल्ला निवासी शुकुल चंद्रवंशी की पत्‍‌नी रूपा देवी को उसके घर से गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो मोबाइल फोन तथा चार सीम कार्ड भी बरामद किया गया है। उक्त बातें पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने मंगलवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि करीब पां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:13 PM (IST)
        

दो सीआरपी की सेवा समाप्त, शिक्षक निलंबित

गढ़वा : आरडीडीई खगेंद्र कुमार ने मंगलवार को शिक्षा विभाग के कार्यालय में स्कूल चलें, चलाएं अभियान की समीक्षाबैठक की। उन्होंने समीक्षा के दौरान विभाग की ओर से स्कूल चलें, चलाएं अभियान के तहत स्कूलों में नामांकित बच्चों की रिपोर्ट को पूरी तरह से संदेहास्पद करार दिया। साथ ही जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार को इसकी जांच का आदेश दिया। आरडीडीई ने अपने क‌र्त्तव्य का निर्वहन नहीं कर स्कूलों में पोशाक आपू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:13 PM (IST)
        

विकास कार्य अवरुद्ध करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे : एसपी

गढ़वा : जिले में विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में पुलिस प्रशासन हर संभव मदद करने को तैयार है। संवेदक लेवी व रंगदारी मांगे जाने की सूचना तत्काल दें। कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने मंगलवार को कहीं। उन्होंने कहा कि जिले के रमकंडा थाना क्षेत्र के गोबरदाहा गांव से जोड़ने वाली सड़क के पुल निर्माण में नक्सलियों द्वारा लगातार संवेदक को लेवी के लिए परेशान किया जा रहा था। सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:12 PM (IST)
        

छात्राओं ने शिक्षा के प्रति लोगों को किया जागरूक

कांडी : सर्वशिक्षा अभियान के तहत चलाये जा रहे विद्यालय चले चलाएं अभियान कार्यक्रम के तहत मंगलवार को कांडी कस्तुरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय स्थित प्रखंड मुख्यालय परिसर में छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। इसमें बालिकाओं द्वारा शिक्षा का बढ़ावा देने के लिए पहले पढ़ाई फिर विदाई नामक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। छात्राओं ने कार्यक्रम के दौरान जागरूकत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:12 PM (IST)
        

बच्चियों को अवश्य भेजें विद्यालय : डीएसई

चैनपुर, पलामू : शिक्षा ही सफलता की कुंजी है। विकास के सारे द्वार इसी से खुलते हैं। उक्त बातें पलामू के डीएसई रामप्रसाद मंडल ने कही। वे सोमवार को प्रखंड के अयोध्या कोल्हुआ गांव स्थित चैनपुर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में आयोजित अभिभावक संगोष्ठी सह विद्यालय चलें, चलाएं अभियान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अभिभावक शिक्षा के महत्व को समझें। जागरूकता फैलाएं व बच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:35 PM (IST)
        

मझिआंव नपं का चुनाव 26 को

गढ़वा : मझिआंव नगर पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है। नपं चुनाव के लिए प्रत्याशी दो से आठ मई तक अपना नामांकन निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दाखिल कर सकेंगे। यह जानकारी नपं अध्यक्ष के लिए नियुक्त निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहत्र्ता संजय कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि तीन व चार मई को अवकाश रहने के कारण इस दिन नामांकन नहीं लिया जाएगा। सामान्य जाति के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के लिए नाम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:34 PM (IST)
        

मझिआंव को हरा कर पुलिस टीम बनी चैंपियन

गढ़वा : बालिका मध्य विद्यालय के मैदान में चल रहे स्व. बृज बिहारी पाठक स्मृति डे-नाइट वॉलीबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार की देर शाम खेला गया। फाइनल मैच में पुलिस टीम तथा मझिआंव की टीम के बीच कांटे की टक्कर रही। पुलिस टीम ने मझिआंव को 25-22, 21-25, 25-24 से पराजित कर चैंपियन ट्रॉफी अपने नाम कर ली। पुलिस टीम के खिलाड़ी ए नायक को फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच तथा इसी टीम के शिव प्रकाश यादव को प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:33 PM (IST)
        

परिणाम जानने के लिए उत्सुक दिखे परीक्षार्थी

गढ़वा : गढ़वा जिले में मैट्रिक व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों में रिजल्ट जानने को लेकर काफी उत्सुकता सोमवार को देखी गई। परीक्षार्थी मोबाइल फोन व कैफे आदि में परिणाम देखने के लिए परेशान दिखे। मगर नेटवर्क ठीक से काम नही रहने से भी परीक्षार्थी खासा परेशान रहे। वहीं परीक्षार्थियों के अभिभावक भी बच्चों के परिणाम जानने के लिए उत्सुक थे। गढ़वा जिले में मैट्रिक की परीक्षा में कुल 24709 परीक्षार्थी शामिल ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:29 PM (IST)
        

बीडीओ ने मृतक की पत्नी को दिया 10 हजार का चेक

धुरकी : थाना क्षेत्र के करवा पहाड़ निवासी लालमोहन गौड़ की मौत सोमवार को जीप के अनियंत्रित हो जाने से नगर उंटारी धुरकी मुख्य मार्ग स्थित बांकी नदी पुल के पास हो गई। जानकारी के मुताबिक लालमोहन गौड़ अपने घर करवा पहाड़ से नगर उंटारी जा रहा था इसी दौरान चालक द्वारा जीप में अचानक ब्रेक लगाने से छत पर बैठे लालमोहन गौड़ सड़क पर गिर गया जिससे उसका मौत हो गया। मौत सूचना मिलते ही धुरकी बीडीओ एनामुएल हक लकड़ा, प्रखं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:26 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें