Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

बैठक एक को

गुमला : विधानसभा चुनाव को लेकर एक नवंबर को गुमला व बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ की बैठक प्रखंड कार्यालय के सभागार में होगी। यह जानकारी अंचलाधिकारी सह सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

पहले दिन एक भी नामांकन नहीं

गढ़वा : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। चुनाव नामांकन के पहले दिन मंगलवार को गढ़वा तथा भवनाथपुर दोनों ही विधानसभा क्षेत्र में एक भी प्रत्याशी द्वारा नामांकन नहीं किया जा सका। मंगलवार को 80- गढ़वा विधानसभा के लिए तीन लोगों ने क्रमश: रुस्तम अली कादरी, मिथिलेश कुमार ठाकुर तथा पंडित बलदेव पाठक ने नाम निर्देशन पत्र खरीदा। जबकि 81- भवनाथपुर विधानसभा से कुल छह लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

चुनाव को लेकर अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू

नगर उटंारी : अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार एक्का ने नगर उंटारी अनुमंडल में भयमुक्त, शांतिपूर्ण विधि व्यवस्था व निष्पक्ष मतदान कराने हेतु दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए निषेधाज्ञा का आदेश जारी किया है। यह आदेश 27 अक्टूबर से 25 नवंबर तक जारी रहेगा। आदेश में कहा गया है कि गत 25 अक्टूबर से आदर्श अचार संहिता लागू है। आगामी 25 नवंबर को चुनाव होना है। चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने चलाया स्वच्छता अभियान

गढ़वा : जिला पब्लिक स्कूल एसोसिएशन द्वारा सोमवार को स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के तहत सफाई की गई। इसके तहत एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने तिवारी रेस्ट हाउस परिसर व आसपास में साफ-सफाई की। लोगों ने परिसर में इधर उधर बिखरे पड़े कूड़े को झाड़ू लगाकर इकट्ठा किया गया तथा जमा कचरे का निस्तारण किया। इसमें एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ-साथ गणमान्य लोगों ने भी हिस्सा लिया। जबकि लोगों को भी स्वच्छता के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

निष्पक्ष मतदान के लिए प्रशासन कटिबद्ध

गढ़वा : विधानसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने सोमवार को अपने वेश्म में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने को ले कटिबद्ध है। चुनाव में प्रशासन की ओर से पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। साथ ही बूथ कैप्चरिंग किसी भी परिस्थिति में हम नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि विधान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

निष्पक्ष होगा चुनाव

गढ़वा : विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही पुलिस हरकत में आ गई है। सोमवार को जिले के आरक्षी अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने समाहरणालय स्थित कार्यालय में जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि संवेदनशील क्षेत्र की सड़कों की गहनता से जांच की जाएगी। ताकि पुलिस का मुवमेंट सुरक्षित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

महंगाई पर आस्था पड़ रही भारी

नगर उंटारी : छठ महापर्व को ले पूजन सामग्री की कीमत आसमान छू रही है। बावजूद महंगाई पर आस्था भारी पड़ रही है और खरीददारों की भीड़ दुकानों में उमड़ रही है। लोग अपने साम‌र्थ्य के अनुसार पूजन सामग्री की खरीदारी जमकर कर रहे हैं। बाजार में बांस के सूप की कीमत 80 से लेकर 175 रुपये तक, छोटा दौरा 150 से 200 तक, बड़ा दौरा 250 से 300 तक, छोटी बांस का टोकरी 100 से 120 रुपये, बड़ी टोकरी 150 से 200 तक, बांस का पंखा 2... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

नहाय खाय के साथ छठ महापर्व शुरू

गढ़वा : लोक आस्था का महापर्व छठ सोमवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया। मंगलवार को व्रतियों द्वारा खरना किया जाएगा तथा खीर का प्रसाद ग्रहण किया जाएगा। नहाय खाय को ले सुबह से व्रती इसकी तैयारी में जुटे रहे। साफ-सफाई के बाद चावल, दाल व कद्दू की सब्जी का प्रसाद बनाया। पूजा अर्चना के बाद प्रसाद ग्रहण किया। चार दिवसीय छठ का अनुष्ठान शुरू हो जाने से बाजार में काफी चहल-पहल देखी गई। शहर के रंका मोड़, मझि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

घाटों पर लाईट की व्यवस्था कराई

विशुनपुरा : छठ महापर्व को लेकर विशुनपुरा के जिप सदस्य शंभू राम चंद्रवंशी ने सोमवार को प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पिपरीकला, पिपरी खूर्द, अमहर, महुली कला, महुली खूर्द, कोचेया, विशुनपुरा, संध्या, हुरही, चितरी, सरांग, बटउवा, जतपुरा घाटों पर रौशनी की व्यवस्था कराई। चंद्रवशी ने कहा कि छठ घाटों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था के लिए और भी आवश्यकता होगी तो वे अपने स्तर से व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

किसी ने सूध नहीं ली रामबांध तालाब की

गढ़वा : छठ महापर्व पर भी शहर के सोनपुरवा स्थित रामबांध तालाब की सफाई के प्रति किसी ने सुध नहीं ली। नतीजा है कि सफाई के अभाव में तालाब कचरों से पटा है। अभी भी दुर्गापूजा के पश्चात रामबांध तालाब में किये गए प्रतिमा विसर्जन तथा प्रवाहित की गई पूजन सामग्री पानी में उतराते नजर आ रहे हैं। लोग इस आशा व उम्मीद में थे कि छठ पर्व के दौरान प्रशासन, नगर पंचायत या फिर किसी स्वयं सेवी संगठन की नजर तालाब की सफा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

1,111 छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री वितरित

गढ़वा : सदर प्रखंड के फरठिया स्थित वनांचल डेंटल कॉलेज में सोमवार को नहाय-खाय के दिन 1111 छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री का वितरण किया गया। पूजन सामग्री वितरण इलाहाबाद के प्रेरणा परमार्थ आश्रम के भैयाजी के द्वारा किया गया। मौके पर उन्होंने कहा कि छठ महापर्व आस्था का पर्व है। आश्रम द्वारा समाज सेवा के साथ-साथ असहाय व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की सेवा भी किया जाता है। इसमें डेंटल कॉलेज की सराहनीय भू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

दिन भर बाजार में लोगों की लगी रही भीड़

गढ़वा : छठ महापर्व को लेकर सोमवार को जिला मुख्यालय गढ़वा में विभिन्न क्लबों द्वारा सरस्वतीया नदी तथा दानरो नदी छठ घाट की सफाई की गई। साथ ही छठ व्रतियों के लिए स्नान करने, लाईट आदि की व्यवस्था की गई है। वहीं छठ पूजा को ले लोगों की लोगों ने जमकर खरीददारी किया। लोगों ने सूप, दउरा, फल, केतारी, दीया, ढक्कनी आदि की खरीदारी की। महंगाई का असर लोगों पर नही दिखाई दिया। -सामग्री के मूल्य छठ महापर्व को ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

इलाज के दौरान युवक की मौत, बवाल

खरौंधी : थाना अंतर्गत चंदनी गांव निवासी शमशेर अंसारी 36 वर्ष की मौत रविवार को खरौधी बाजार में इलाज के दौरान हो गई। मृतक शमशेर रविवार की सुबह चार बजे अपने परिजन से बुखार होने की बात कही। सुबह छह बजे शमशेर इलाज कराने के लिए खरौधी बाजार स्थित डॉ. जयप्रकाश सिंह के क्लिनिक पहुंचा। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत सुबह आठ बजे हो गई। इसकी मौत के बाद उसके परिजन चिकित्सक से पूछताछ करने लगे। इसी दौरान चिकित्सक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

पुरानी बाजार से जुड़ गया टंडवा

गढ़वा : शहर के पुरानी बाजार से टंडवा के माली मुहल्ला के लिए रविवार से आवागमन शुरू हो गया। यह करिश्मा छठ महापर्व के आयोजन में लगे स्टूडेंट्स क्लब के प्रयास से हो सका है। स्टूडेट्स क्लब व राजद के प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह के सहयोग से दानरो नदी में ह्यूम पाइप की मदद से अस्थायी पुल का निर्माण किया गया है। इससे पुरानी बाजार व माली मुहल्ला एक दूसरे से जुड़ गए। इसके पूर्व दानरो नदी में चेकडैम निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

छठव्रतियों के बीच पूजन सामग्री बांटेगा डेंटल कॉलेज

गढ़वा : वनांचल एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा 27 अक्टूबर को डेंटल कॉलेज परिसर में छठ सामग्री वितरण समारोह का आयोजन किया गया है। इलाहाबाद के प्रेरणा परमार्थ आश्रम के भैया जी की प्रेरणा से 1,111 छठव्रतियों के बीच पूजन सामग्री वितरित की जाएगी। यह जानकारी ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश प्रसाद सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी छठव्रतियों के बीच पूजन सामग्री वितरित किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

ढाई लीटर पेट्रोल के लिए उमड़ी भीड़

गढ़वा : विधानसभा चुनाव को रणभेरी क्या बजी, नेता जी मतदाता खासकर युवा मतदाता को रिझाने में जी-जान से जुट गए। कुछ ऐसा ही नजारा रविवार को सदर प्रखंड कार्यालय के निकट एक पेट्रोल पंप पर देखने को मिला। तहकीकात करने पर पता चला कि एक मिथिलेश ठाकुर फैंस क्लब द्वारा एक रैली निकाली जानी है। लिहाजा उक्त नेताजी की ओर से रैली में शामिल होने वाले मोटरसाइकिल में ढाई-ढाई लीटर मुफ्त में पेट्रोल भरवाया जा रहा है। प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:11 AM (IST)
        

वार्ड-17 में हुई सड़क की सफाई

गढ़वा : नगर पंचायत के वार्ड-17 में स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को सफाई अभियान चलाया गया। मौके पर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक होने के लिए प्रेरित किया गया। लोगों ने कहा कि सफाई से बीमारी को दूर किया जा सकता है। साथ ही जिस तरह घर की सफाई करते हैं उसी तरह आसपास की सफाई भी करना प्रत्येक लोगों का दायित्व होना चाहिए। मौके पर वार्ड पार्षद संजय कुमार, पूर्व चेंबर अध्यक्ष संतोष केसरी, ज्योति प्रकाश, पं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:11 AM (IST)
        

कोटाम व तहले जंगल में बाघ के आ जाने से लोगों में दहशत

चिनियां : प्रखंड के कोटाम और के तहले जंगल में जंगली बाघ आने से लोगों में दहशत है। उक्त बाघ एक सप्ताह के अंदर तीन गाय को अपना शिकार बना चुका है। जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम में कोटाम जंगल के पुनवाडीह निवासी सह भाजपा नेता शिवलाल सिंह अपने गाय को जंगल से लाने गये थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि उनकी गाय को बाघ मारकर खा रहा है। यह देख शिवलाल भौंचक रह गये और वहां किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

बराबरी पर छूटा खोरीडीह व गढ़वा ए के बीच मैच

गढ़वा : जिला फुटबॉल संघ के तत्वावधान में बालिका मध्य विद्यालय के मैदान में चल रहे जिलास्तरीय फुटबॉल सुपरलीग प्रतियोगिता के तहत शनिवार को खोरीडीह बनाम गढ़वा ए के बीच मैच खेला गया। दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों के बीच आपस में तालमेल नहीं हो पाने के कारण निर्धारित अवधि में दोनों ही टीम के खिलाड़ियों को गोल करने में सफलता नहीं मिल सकी। गढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

कृषि बाजार प्रांगण को मॉडल बनाने की कवायद

गढ़वा : कृषि उत्पादन बाजार समिति के नव पदस्थापित पणन सचिव राकेश कुमार सिंह द्वारा परिसर की व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है। उनके निर्देश पर परिसर की साफ-सफाई के अलावे कृषि बाजार प्रांगण को मॉडल बनाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि परिसर में 10 नए वेपर लाईट लगाए गए हैं। जो बिजली नहीं रहने पर भी जेनरेटर की मदद से जलेंगे। इसके अलावे 15 पुराने वेपर लाईट को भी ठीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें