Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

गढ़देवी मंदिर को मिलेगा पर्यटन स्थल का दर्जा : सुरेश

गढ़वा : पर्यटन एवं नगर विकास सुरेश पासवान ने शुक्रवार को 200 करोड़ की नौ योजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने गढ़देवी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद शुरू की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गढ़वा शहर के ऐतिहासिक गढ़देवी मंदिर को पर्यटन स्थल का दर्जा दिया जाएगा। इसके लिए विभाग ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। यहां उन्होंने मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया। मंत्री ने शहर की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:19 PM (IST)
        

प्रखंड मुख्यालय से कट जाते हैं 500 घरों के लोग

चिनियां : बरसात का मौसम चिनियां प्रखंड के डोल गांव के लोगों के लिए शामत लेकर आता है। वर्षा होने पर खटखड़िया नाला में पानी आ जाता है तथा डोल बिचला टोला, बाजार टोला समेत अन्य टोले के लोगों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट जाता है। उक्त गांव व टोले के 500 घरों के लोगों का आवागमन बंद हो जाता है तथा बच्चों की पढ़ाई भी ठप हो जाती है। ग्रामीणों द्वारा उक्त नाले पर पुल निर्माण के लिए कई बार प्रशासन से गुहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

वार्ता विफल, केपी का अनशन जारी

नगर उंटारी : पांच सूत्री मांगों के समर्थन में सपा नेता केपी यादव का आमरण अनशन शुक्रवार को सातवें दिन भी जारी है। सातवें दिन अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार एक्का, राष्ट्रीय राज्यमार्ग 75 के सहायक अभियंता देवेश बहादुर और कनीय अभियंता अशोक कुमार ने अनशन स्थल पर पहुंचकर केपी से अनशन समाप्त करने का आग्रह किया। लेकिन वे लिखित आश्वासन देने की मांग पर अड़े हुए हैं। एसडीओ अरुण एक्का ने केपी की मांगों में शाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

ग्रामीण के घर से दो बोरा विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

गढ़वा : सदर थाने के उड़सुगी गांव स्थित लंगुराहा टोला निवासी प्यारी भुइयां नाम के एक ग्रामीण के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। यहां दो अलग-अलग बोरे में रखे हुए 196 पीस विस्फोटक और 96 पीस चार सेमी का डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। पुलिस ने प्यारी भुइयां के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके बयान पर एक शहर के सोनुरवार निवासी क्रशर कारोबारी दिलीप कमलापुरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:15 PM (IST)
        

ठेकेदार हत्याकाड में 36 घंटे बाद भी पुलिस के खाली हाथ

गढ़वा : ठेकेदार बलींद्र सिंह के शव मिलने के 36 घंटे बीत चुके हैं। बावजूद इनकी हत्या के कारण तथा हत्या में शामिल लोगों का खुलासा नहीं हो सका है। हालांकि पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा का दावा है कि पुलिस जल्द ही बलींद्र की हत्या के कारणों का खुलासा करने के साथ हत्या में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लेगी। जैसे-जैसे समय बीत रहा है लोग बलींद्र की हत्या के कारण तथा हत्यारों के संबंध में जानने के लिए पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:14 PM (IST)
        

डीडीसी के साथ वार्ता से इंकार, कंचन का अनशन जारी

गढ़वा : दस सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार से आमरण अनशन पर बैठी गढ़वा पश्चिमी की जिप सदस्य कंचन केसरी का अनशन शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। हालांकि अनशन समाप्त कराने की दिशा में उप विकास आयुक्त उमाशंकर प्रसाद की ओर से पहल की गई। परंतु कंचन केसरी की ओर से उप विकास आयुक्त के साथ वार्ता करने से इंकार कर दिया गया है। कंचन केसरी ने कहा कि जब तक इनकी मांगें नहीं मानी जाती, वह अनशन पर डटी रहेंगी। इन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:13 PM (IST)
        

चेक डैम का जमा पानी बहा

गढ़वा : इसे प्रशासनिक उदासीनता कहें या फिर अभियंता तथा ठेकेदार के स्तर से निर्माण कार्य में बरती गई लापरवाही। जल संसाधन विभाग द्वारा 3.78 करोड़ की लागत से गढ़वा शहर में दानरो नदी में बने चेक डैम पहली ही बरसात के पानी का दबाव झेल नहीं पाया। दो दिन पूर्व तक इस चेक डैम के ऊपर से पानी का बहाव हो रहा था। लेकिन गुरुवार की दोपहर के बाद से चेक डैम में जमा पानी अचानक घटने लगा। कल तक इस चेक डैम में करीब चार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:09 PM (IST)
        

बिना स्वीकृत योजनाओं का शिलान्यास कर जनता को मंत्री कर रहे गुमराह : विधायक

गढ़वा : सूबे के पर्यटन व नगर विकास मंत्री सुरेश पासवान तथा पूर्व विधायक सह राजद के प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्हें 18 वषरें की लंबी कार्यकाल में विकास नही दिखाई पड़ रहा है। चुनाव नजदीक आते ही जिन योजनाओं को स्वीकृति भी नही मिली है, उनका शिलान्यास कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं। जनता ने उन्हें एक बार नकारने का काम किया तो वे मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। यही कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:05 PM (IST)
        

बच्चों को बासी हलवा व खिचड़ी खिलाने का विरोध

नगर उंटारी : प्रखंड अंतर्गत अधौरा गांव के मुख्यटोला स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों को बासी खिचड़ी व हलवा खिलाए जाने पर महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। साथ ही खिचड़ी व हलवा लेकर प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने मामले की जांच कर दोषी सेविका सहायिका को हटाने की मांग बीडीओ से की है। प्रदर्शन कर रही महिला शकुंतला देवी, गुड्डी देवी, मैना देवी, निर्मला देवी आदि ने बताया कि शुक्रवार को हम सब पो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

मंत्री ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास

रंका : राजद प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह के द्वारा विकास कार्यो के लिए की गई सभी अनुशंसा को हमने प्राथमिकता दी है और सभी विकास कार्य के लिए आवंटन देकर शिलान्यास किया गया है। गिरिनाथ सिंह गरीबों और अल्पसंख्यकों के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। पांच वर्ष के दौरान गढ़वा विधानसभा का विकास अवरुद्ध होकर रह गया है। उक्त बातें झारखंड सरकार के नगर विकास एवं पर्यटन मंत्री सुरेश पासवान ने रंका स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:01 PM (IST)
        

मुखिया को तीन घंटे तक बनाया बंधक

रमना : प्रखंड अंतर्गत भागोडीह पंचायत की मुखिया कमला देवी पर एपीएल तथा बीपीएल सूची में ग्रामीणों का नाम दर्ज कराने के एवज में एक-एक सौ रुपये वसूली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने विरोध किया है। मुखिया के खिलाफ भड़के झुरहा टोला के सैकड़ों ग्रामीणों ने तीन घंटा तक प्रखंड कार्यालय रमना के मुख्य द्वार को जाम कर मुखिया सहित दर्जनों कर्मियों को बंधक बना लिया। प्रधान सहायक सुमंत सिंह ने ग्रामीणों को समझा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:59 PM (IST)
        

घर का ताला तोड़कर 50 हजार की चोरी

कांडी : थाना क्षेत्र के कांडी-ढबरिया मुख्य सड़क स्थित सुमंती कुंवर के मकान में गुरुवार की रात्रि में अज्ञात चोरों ने घर के मुख्य दरवाजा का ताला तोड़कर घर में रखे अनाज, वस्त्र, बर्तन सहित 50 हजार की संपत्ति चुरा ली। चोर चोरी किये गये बर्तन को कांडी तालाब में फेंककर भाग निकले। शुक्रवार सुबह तालाब की ओर शौच करने गए ग्रामीणों ने देखा कि तालाब में स्टील व पीतल के कुछ बर्तन पड़े हैं। इसकी सूचना भुक्तभोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

आरक्षण को ले वैश्य मोर्चा ने निकाली रैली

रंका : पिछड़ों को 27 प्रतिशत तथा दलितों को 14 फीसद आरक्षण देने की मांग को लेकर शुक्रवार को रंका में झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा द्वारा रैली निकाली गई। मोर्चा कार्यकर्ता हाथों में तख्ती लेकर नारे लगाते हुए प्रखंड कार्यालय के समीप पहुंचे। यहां रैली सभा में तब्दील हो गई। रैली के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांगपत्र सौंपा गया। इसमें ओबीसी को 27 प्रतिशत एवं दलितो को 14 प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:56 PM (IST)
        

वैवाहिक परिचय समिति की बैठक कल

गढ़वा : केसरवानी वैश्य वैवाहिक परिचय समिति की बैठक 24 अगस्त को आहूत की गई है। इसमें देश भर के कई प्रदेशों से केसरवानी बंधु शामिल होंगे। यह जानकारी समिति के सदस्य मुकेश कुमार केसरी ने दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार बैठक में बिहार, झारखंड बंगाल, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कई शहरों से केसरवानी परिवार के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसमें केसरवानी वैश्य वैवाहिक परिचय सम्मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

सद्गुरु सदाफल देव महाराज की जयंती धूमधाम से मनाने का निर्णय

गढ़वा : सद्गुरु सदाफदेव विहंगम योग संस्थान के पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा आगामी 24 अगस्त को सदाफल देवजी महाराज की 127 वीं जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। यह जानकारी विहंगम योग संत समाज के संयोजक उपेंद्र नाथ मिश्र ने दी है। उन्होंने बताया कि जयंती समारोह का आयोजन भवनाथपुर स्थित सद्गुरु सदाफल देव आश्रम, सिंदुरिया में किया गया है। इसमें बड़ी संख्या में संस्थान के पदाधिकारी, उप देष्टा, पूर्ण कालिक प्रचारक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

बीईईओ ने एचएम को निलंबित करने का दिया भरोसा

सगमा : प्रखंड के घघरी गांव के ग्रामीणों द्वारा प्रधानाध्यापक के खिलाफ गुरुवार से राजकीय मवि घघरी में तालाबंदी कर विद्यालय परिसर में दिया जा रहा धरना शुक्रवार को समाप्त हो गया। शुक्रवार की दोपहर बीपीओ अनिल रजक, सीआरपी सत्येंद्र यादव ने विद्यालय पहुंचकर ताला खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण प्रधानाध्यापक को निलंबित करने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद दोपहर एक बजे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भृगुनाथ र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

अनवर बने जिला उपाध्यक्ष

गढ़वा : झारखंड अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष शेरअली अंसारी ने जिला कमेटी का विस्तार करते हुए पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। ं कारी खुर्शीद अनवर को जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। जबकि सैयद मोहम्मद रजा को जिला संयुक्त सचिव तथा मोर्चा का गढ़वा प्रखंड अध्यक्ष मो. जुनैद खां उर्फ गुड्डू खान को मनोनीत किया गया है। जिलाध्यक्ष ने नव मनोनीत पदाधिकारियों को संगठन की मजबूती के लिए काम करने का निर्देश द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:49 PM (IST)
        

रोते-बिलखते बीडीओ चेंबर पहुंचीं सीडीपीओ

नगर उंटारी : प्रखंड के अधौरा पासवान टोला में ग्रामसभा के दौरान महिलाओं द्वारा बंधक बनाए जाने और पिटाई किए जाने के बाद मुक्त होते ही सीडीपीओ उषा रानी सीधे बीडीओ के चेंबर में पहुंची और रोते हुए उन्हें काफी भला-बुरा कहा है। उन्होंने बीडीओ से कहा कि यदि आपलोग वहां से नहीं भागे होते तो मेरे साथ मारपीट की घटना नहीं होती। उन्होंने बिलखते हुए कहा कि इस तरह के माहौल में कार्य करना संभव नहीं है। पुलिस भी मू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

जिप सदस्य ने शुरू किया अनशन शुरू

गढ़वा : गढ़वा पश्चिमी के जिला परिषद सदस्य कंचन केसरी गुरुवार से कचहरी के पास 10 सूत्री मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठ गई हैं। उन्होंने अनशन के दौरान कहा कि जिले में भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है। जनता के दर्द को सुनने को कोई तैयार नहीं है। जिला परिषद में भी भ्रष्टाचार व्याप्त है और जिला प्रशासन मौन साधे हुए है। जनता की आवाज को दबाने वालों के खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी। जिले में सुखाड़ की स्थिति बनी ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        

गढ़वा में लापता ठेकेदार की हत्या से आक्रोश, सड़क जाम

गढ़वा : सोमवार से लापता कचहरी रोड के पिपराकला निवासी संवेदक बलींद्र कुमार सिंह (42) का शव गुरुवार को सदर थाने के तिलदाग मोड़ के निकट एक कुआं में बोरे में बंद मिला। गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने कुआं में शव को देखा तथा इसकी सूचना पुलिस को दी। उधर शव मिलने के बाद आक्रोशित संवेदकों ने एनएच-75 को एक घटे तक रंका मोड़ पर जाम कर दिया। बाद में जाम स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने हत्यारों को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:47 AM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें