Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

प्रतिभागियों को मेडल देकर किया गया पुरस्कृत

नगर उंटारी : नगर उंटारी रेलवे मैदान में चल रहे राष्ट्रीय व्यापार मेला सह पुस्तक मेला का समापन सोमवार की शाम हो गया। मौके पर पिछले दिनों आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को मेडल देकर पुरस्कृत किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए बीडीओ मुरली यादव ने कहा कि इस तरह के मेला के आयोजन से नगर उंटारी के लोगों को काफी लाभ हुआ। लोगों ने मेला में कई नामचीन लेखकों द्वारा लिखी गई पुस्तकों का आन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

रूट व टेंपो स्टैंड निर्धारित करे प्रशासन

मेदिनीनगर : झारखंड प्रदेश डीजल ऑटो चालक महासंघ ने मंगलवार को अपनी मांगों के समर्थन में जिला समाहरणालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। बाद में सदर एसडीओ सुरेंद्र कुमार वर्मा ने प्रदर्शनकारियों को 12 से 13 मार्च तक मामलों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। वार्ता के बाद महासंघ ने अपना विरोध-प्रदर्शन समाप्त किया। साथ ही नौ मार्च से पूर्व घोषित आमरण अनशन कार्यक्रम को स्थगित करने की घोषणा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

सिस्टम में आई खामियों को दूर करने की जरूरत

गढ़वा : जिला मुख्यालय स्थित नगर भवन में मंगलवार को जिला प्रशासन की ओर से जिलास्तरीय सामाजिक अंकेक्षण सह जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत उपायुक्त राजेश्वरी बी, लोकपाल डा. मुरारी झा, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि सिस्टम में आई खामियों को दूर करने की जरूरत है। मनरेगा में सुधार के लिए वृहद पैमाने पर इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण मनाएं होली

हरिहरपुर : होली पर्व शांतिपूर्ण मनाने को लेकर हरिहरपुर ओपी परिसर में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता ओपी प्रभारी सिवेश प्रसाद सिंह ने करते हुए प्रतिनिधि, ग्रामीण, व्यवसायियों से रंगों का त्यौहार होली पर्व शांतिपूर्ण व भाईचारगी से मनाने की अपील की है। बैठक में उपस्थित लोगों ने होली के दिन ओपी क्षेत्र की सभी शराब दुकानों को बंद रखने की मांग की गई है। थाना प्रभारी ने कहा कि असमाजि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        

मानदेय नहीं मिलने से शिक्षा कर्मियों की होली रहेगी फीकी

रंका : राष्ट्रीय बाल श्रमिक परियोजना अंतर्गत गढ़वा जिले में संचालित 25 बाल श्रमिक विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षाकर्मियों की होली इस वर्ष फीकी रहेगी। गौरतलब हो कि शिक्षकों का मानदेय नवंबर 2013 से लेकर फरवरी 2015 तक का लंबित है। इस बाबत शिक्षक शिवकुमार राम, प्रेमचंद राम, पारस सिंह, गिरिवर राम, महेंद्र सिंह, राधेश्याम प्रसाद, रामावतार सिंह, सुरेंद्र राम आदि ने बताया कि मानदेय भुगतान कराने को लेकर उपाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

स्वच्छता के प्रति उदासीन बने हैं लोग

नगर उंटारी : स्वच्छता के प्रति नगर उंटारी का प्रशासनिक महकमा, जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधि, स्वयंसेवी संगठन, प्रबुद्ध लोग और आम लोग गंभीर नही हैं। फलस्वरूप कई स्थानों पर कूड़ा कचरा का ढेर लगा हुआ है। कई स्थानों पर तो कूड़ों का अंबार लगा हुआ है। बांकी नदी को लोग कूड़ा कचरा से पाट रहे हैं। इससे नदी का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है। सूर्य मंदिर के निकट टै्रक्टर से कूड़ा ले जाकर बांकी नदी में फेंका जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

वित्तीय साक्षरता सह जागरूकता शिविर संपन्न

धुरकी : प्रखंड के टाटीदीरी गांव में वनांचल ग्रामीण बैंक एवं वित्तीय साक्षरता केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को वित्तीय साक्षरता सह जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें केंद्र के सलाहकार अरुण कुमार सिन्हा ने उपस्थित लोगों को बचत के तरीकों की जानकारी दी तथा इससे होने वाले लाभ से अवगत कराया। ग्रामीणों को बचत के माध्यम से बैंक से जुड़कर बैंकिंग योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। बैंक द्वारा नकद प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

जालसाजी का आरोपी धराया

खरौंधी : थाना अतंर्गत गटिअरवा गांव निवासी संजय मेहता को पुलिस ने जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर मंगलवार को गढ़वा जेल भेज दिया है। इस संबंध में खरौंधी के थाना प्रभारी सावना खड़िया ने बताया कि गटिअरवा गांव के ही विनोद मेहता ने संजय पर कोर्ट में जमीन रजिस्ट्री के नाम पर पैसा गबन करने का आरोप लगाकर केस दर्ज कराया था। कोर्ट के आदेश पर संजय मेहता को जालसाजी करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

जागरूकता से होगा समस्याओं का समाधान

गढ़वा : जब हम अपने अधिकार के प्रति सजग व जागरूक होंगे तो समस्याओं का स्वत: ही निदान निकल जाएगा। परेशानी इस बात की है कि हम जानकारी के अभाव में अपनी समस्याओं के निदान को लेकर भटकते फिरते हैं। यह बातें झारखंड हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सह झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष एनएन तिवारी ने समाहरणालय परिसर स्थित प्रशिक्षण केंद्र में विद्युत विभाग द्वारा आयोजित उपभोक्ता जागरूकता शिविर को संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

सूचना दें, कार्रवाई करेगी पुलिस

भवनाथपुर : थाना परिसर में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। इसमें शांतिपूर्ण होली मनाने की अपील पंचायत प्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों से की गई। बैठक की अध्यक्षता नगर उंटारी के डीएसपी सुरजीत कुमार कर ने की। इस मौके पर डीएसपी ने उपस्थित लोगों से शांतिपूर्ण होली मनाने का आग्रह करते हुए कहा कि होली के दिन पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा। किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना पुलिस को सूचना दें, का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

सौहार्दपूर्ण होली मनाने का निर्णय

कांडी : प्रखंड में होली पर्व शांतिपूर्ण मनाने को लेकर मंगलवार को कांडी थाना में थाना प्रभारी सतीश कुमार गोराय की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इसमें उपस्थित ¨हदू मुस्लिम समुदाय के लोगों से थाना प्रभारी सतीश ने आपसी सौहार्द कायम करते हुए शांतिपूर्ण होली संपन्न कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी तरह की अप्रिय घटना होने की आशंका हो तो इसकी सूचना फौरन पुलिस को दें। ताकि पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

होली के रंग में रंगा बाजार

गढ़वा : गढ़वा में बाजार व चौक चौराहे पूरी तरह होली के रंगों में रंग गए हैं। विभिन्न स्थानों पर रंग बिरंगी पिचकारी, अबीर-गुलाल एवं तरह-तरह के मुखौटे बाजार की शोभा बढ़ा रहे हैं। लोग होली की तैयारी में अभी से जुट गए हैं। इस कारण बाजार की रौनक एवं भीड़-भाड़ अचानक बढ़ गई है। जिला मुख्यालय में रंका मोड़, गढ़देवी मोड़, मझिआंव मोड़ एवं भीतरी बाजार क्षेत्र में रंग, गुलाल, पिचकारी, मुखौटे आदि की दुकानें दुकानदार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

जंगलों से पत्थर की खनन जोरों पर

भंडरिया : भंडरिया और बड़गढ़ प्रखंड के जंगल से इन दिनों अवैध पत्थर की तोड़ाई कार्य जोरों पर चल रहा है। इसकी जानकारी होने के बावजूद वन विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारी चुप्पी साधे हुए हैं। वर्तमान में भंडरिया से टेहरी तक 67 करोड़ की लागत वाली मुख्य सड़क निर्माणाधीन है। उक्त पथ निर्माण कार्य में विभिन्न दस स्थानों पर पुलिया निर्माण का कार्य छत्तीसगढ़ के संवेदक पीआरए कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। इस निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

ट्रक मालिक संघ ने की भाड़ा बढ़ाने की मांग

गढ़वा : गढ़वा जिला ट्रक मालिक संघ की बैठक बुधवार को संघ कार्यालय में हुई। इसमें ट्रक मालिकों द्वारा बीकेबी ट्रांसपोर्ट एवं जीएन कंस्ट्रक्शन कंपनी से ट्रक भाड़ा बढ़ाने की मांग करने का निर्णय लिया गया। बैठक में उपस्थित ट्रक मालिकों का कहना था कि वर्तमान भाड़ा में काम करने में परेशानी हो रही है। इस संबंध में कई बार कंपनी को अवगत कराया गया है, मगर भाड़ा में वृद्धि नहीं हुई। निर्णय लिया गया कि यदि 7 मार्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

एक दिन में कई बार जाम होता है एनएच-75

नगर उंटारी : नगर उंटारी में शिवशक्ति वीडियो हॉल से लेकर अम्बालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय तक एक दिन में कई बार राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर जाम लगता है। हाट बाजार के दिन मंगलवार को तो स्थिति और भी बिगड़ जाती है। घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। सड़क जाम इस कदर होता है कि साइकिल व मोटरसाइकिल की कौन कहे, पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। सड़क जाम पर शासन प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। सड़क जाम का मुख्य कारण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

एक सप्ताह करें समस्याओं का निपटारा

गढ़वा : समाहरणालय परिसर में स्थित प्रशिक्षण केंद्र में सोमवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें सभी विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। जनता दरबार में कुल 92 मामले आए इनमें सबसे ज्यादा मामले सामाजिक सुरक्षा पेंशन तथा जनवितरण प्रणाली से संबंधित थे। उपायुक्त ने संबंधित विभाग के पदाधिकारी को जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों का निष्पादन एक सप्ताह के भीतर करने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

दहेज के लिए पत्‍‌नी की हत्या, मामला दर्ज

चैनपुर, पलामू : चैनपुर थाना क्षेत्र के बोड़ी गांव निवासी अंसार अंसारी ने 22 वर्षीया पत्‍‌नी सकीना खातून की हत्या दहेज के लिए पीट-पीटकर कर दी गई। सोमवार को मृतका सकीना के पिता गढ़वा निवासी के फर्द बयान पर चैनपुर में मामला दर्ज किया गया है। इसमें मृतका के पति अंसार अंसारी, ससुर बकरीदू अंसारी, सास तनवा बीबी, देवर अलीम अंसारी व जेठ सद्दाम अंसारी को आरोपी बनाया गया है। जानकारी के अनुसार सकीना की शादी द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

जम्मू में सरकार बनने पर नगर उंटारी के भाजपाइयों में खुशी

नगर उंटारी : जम्मू कश्मीर में भाजपा पीडीपी गठबंधन की सरकार बनने पर नगर उंटारी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़ व एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर खुशी का इजहार किया। रविवार की शाम थाना के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमाकर पटाखे फोड़े और नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने 'जहां हुए बलिदान मुखर्जी ओ कश्मीर हमारा है, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद' आदि नारे लगाए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

किसानों को मिलेगा सीधे लाभ : मंत्री

गढ़वा : भारतीय किसान संघ इकाई गढ़वा की जिला कार्यसमिति की बैठक सह होली मिलन समारोह का आयोजन रविवार को बालिका उच्च विद्यालय परिसर में हुई। कार्यक्रम की शुरुआत सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी तथा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने संयुक्त रूप से भगवान बलराम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि किसानों का हक हर हाल में दिलाया जाएगा। सरकार द्वारा किसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

बेमौसम वर्षा से जनजीवन प्रभावित

गढ़वा : बेमौसम वर्षा से लोगों को फायदा एवं नुकसान दोनों उठाना पड़ रहा है। कृषि के बारे में बात करें तो इस वर्षा से फसलों को फायदा हुआ है। किसानों को फसलों की सिंचाई करने से राहत मिली है। मगर लगातार एक सप्ताह तक ऐसी स्थिति होने पर सब्जी की फसल को नुकसान हो सकता है। जबकि इस वर्षा से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। जहां- तहां कीचड़ फैल गया है। कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है। वर्षा ने एक बार फिर से ठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें