गढ़वा

  • अनुपस्थित पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:26 PM (IST)

    नगर उंटारी : पंचायत समिति की बैठक बुधवार को प्रखंड कार्यालय में आयोजित की गई। इसमें सर्वसम्मति से अनुपस्थित रहने वाले विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने का प्रस्ताव पारित किया गया। साथ ही विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की गई। बैठक में पंचायत समिति सदस्यों ने पंचायत के मुखिया द्वारा विकास कार्य में मनमानी किये जाने एवं रायशुमारी नहीं करने की बात कही। जिस पर बीडीओ ने सभी जनप्र... और पढ़ें »

  • 2 को आएंगे भानु, जोरदार स्वागत की तैयारी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:24 PM (IST)

    नगर उंटारी : आय से अधिक संपति के मामले में जेल में बंद भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही को 16 माह बाद जेल से बाहर आने पर पूरे क्षेत्र में नसंमो परिवार द्वारा स्वागत करने की तैयारी चल रही है। आगामी दो जून को भानु क्षेत्र में आएंगे। क्षेत्र में आने पर भव्य स्वागत व जगह जगह नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। यह जानकारी बुधवार को पार्टी कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव ने पत्रकारों को दी। न... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों की हड़ताल जारी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:21 PM (IST)

    गढ़वा : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ के आहवान पर आहूत बंद के समर्थन में बुधवार को तीसरे दिन भी अनुसचिवीय कर्मचारी हड़ताल पर रहे। हड़ताल पर बैठकर कर्मचारियों ने विभिन्न कार्यालयों का कामकाज पूरी तरह से ठप कर दिया। बुधवार को अनुसचिवीय कर्मचारी समाहरणालय के समक्ष धरना पर बैठे रहे। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है हम हड़ताल पर रहेंगे। मालूम हो कि अनुसचिवीय कर्मचारी 18 सूत्री म... और पढ़ें »

  • लापरवाह कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:19 PM (IST)

    रंका : प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड साक्षरता समिति के अध्यक्ष नरेश रजक ने बुधवार को साक्षरता समिति के कार्यालय परिसर में प्रखंड के सभी प्रेरकों के साथ बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। मौके पर रजक ने प्रखंड के तीन पंचायत क्रमश बरडीहा, तमगे कला, चुटिया को प्रथम सूची में संपूर्ण साक्षर पंचायत बनाने के लिए प्रेरकों को पंचायत के निरक्षरों को चिनिह्त कर संबंधित पंचायत के मुखिया, पंसस, वार्ड ... और पढ़ें »

  • लाभुकों ने राशन-किरोसिन के लिए किया घेराव

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:17 PM (IST)

    कांडी : प्रखंड के सरकोनी गांव के कार्डधारी लाभुकों ने बुधवार को राशन-किरासन तेल को लेकर बीडीओ अंगारनाथ स्वर्णकार व पंचायत के मुखिया मीना देवी का घेराव किया। करमा गांव स्थित बागीचा में लाभुक जमा होकर डीलर नीलम स्वयं सहायता समूह पर तीन माह से राशन किरासन तेल नहीं देने का आरोप लगाते हुए बीडीओ व मुखिया से राशन दिलाने की मांग की। लाभुकों ने कहा कि जब तक हम सबों का राशन नहीं दिलाया जाता है तब तक बीडीओ... और पढ़ें »

  • शिक्षकों व बच्चों का स्कूल में उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:16 PM (IST)

    गढ़वा : शिक्षा सचिव अराधना पटनायक ने बुधवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रे¨सग कर 27 मई को राज्य के मुख्य सचिव के साथ आहूत वीडियो कांफ्रेंस की तैयारी की समीक्षा की। इस दौरान शिक्षा सचिव ने अधिकारियों को स्कूल में शिक्षक व बच्चों का शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देंश दिया। इन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान स्कूल में शिक्षकों को बच्चों को पढ़ाते नहीं पाए जाने की स्थ... और पढ़ें »

  • दहेज में लिए डेढ़ लाख लौटाए

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:15 PM (IST)

    नगर उंटारी : थाना के कधवन गांव में मुस्लिम समाज द्वारा दहेज में लिये गये डेढ़ लाख रुपये लड़की वालों को वापस कराया गया। इस मौके पर वर वधु पक्ष के साथ साथ काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित थे। कधवन गांव निवासी कमरुदीन अंसारी के पुत्र कली मोहम्मद की शादी भवनाथपुर के अरसली गांव निवासी नसीर अंसारी के पुत्री गुलशन खातून के साथ तय हुई थी। लड़की वालों ने बतौर दहेज डेढ़ लाख नकद लड़के वालों को दिया... और पढ़ें »

  • घर में लगी आग, जिंदा जल गई दादी-पोती

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:45 PM (IST)

    रमना (गढ़वा) : बुधवार की सुबह करीब सात बजे रमना में आई चक्रवाती तूफान में टंडवा गांव के भुईयां टोला निवासी मुंशी भुईयां के घर के अंदर चूल्हे से निकली ¨चगारी से घर में आग लग गई। इस दौरान घर में फंसी रह गई मुंशी भुईयां की पत्नी कैलशिया देवी (60) तथा इसकी पोती आशा कुमारी (5) की मौत ¨जदा जलने से हो गई। वहीं इन्हें बचाने के क्रम में मुंशी भुईयां भी पूरी तरह से झुलस गया है। उसका इलाज नगर उंटारी अनुमंडली... और पढ़ें »

  • सिलीदाग की अंकिता डीपीएस में हुई सम्मानित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:22 PM (IST)

    रांची : गढ़वा जिले के रमना प्रखंड के सिलीदाग गांव की रहने वाली अंकिता कुमारी ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 95 फीसद अंक लाकर पूरे इलाके के साथ परिजनों का नाम रौशन किया है। अंकिता कुमारी मेधावी छात्रा रही है। बुधवार को डीपीएस स्कूल रांची में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में 12वीं की परीक्षा में 90 फीसद से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। समारोह के मुख्य अतिथि मेदां... और पढ़ें »

  • गरीब परिवारों को मिलेगा पक्का मकान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:43 PM (IST)

    गढ़वा : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को पक्का आवास उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए सामाजिक आर्थिक, जाति आधारित जनगणना 2011 के आंकड़ों के आधार पर सभी अहर्ता रखने वाले ग्रामीणों की कोटिवार अलग-अलग प्राथमिकता सूची तैयार करने के लिए ग्राम स्तर पर ग्राम सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उप विकास आयुक्त जगत नारायण प्रसाद ने कहा कि जिले में ग्राम स्तर पर आयोजित होने... और पढ़ें »

  • डिप्लोमा अभियंता संघ ने दिया धरना

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:37 PM (IST)

    गढ़वा : झारखंड डिप्लोमा अभियंता संघ के आह्वान पर गढ़वा जिला डिप्लोमा अभियंता संघ के सदस्यों ने पांच सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष बुधवार को धरना दिया गया। धरना के बाद चार सूत्री मांग पत्र मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को सौंपा गया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने मांगों पर अविलंब पहल करने की मांग सरकार से की। वक्ताओं ने कहा कि सरकार की दोहरी नीति व डिप्लोमा अभियंताओं के साथ हो रहे अ... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म के आरोपी को भेजा जेल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:33 PM (IST)

    रंका : थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव स्थित 22 प्लाट टोला में विवाहित महिला के साथ दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं पीड़ित महिला के पति एवं पुत्र पर आरोपी को मारपीट करने के आरोप में इन्हें भी जेल भेज दिया गया है। इस बाबत थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि 22 प्लाट निवासी विष्णु चौधरी द्वारा विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। बाद में पीड़ित महिला क... और पढ़ें »

  • कूड़ेदान में तब्दील हुई सरस्वतिया नदी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:34 PM (IST)

    गढ़वा : शहर के बीच से गुजरने वाली सरसतिया नदी का अस्तित्व संकट में है। नदी कूड़ेदान में तब्दील हो गई है। शहर के लोगों नदी के कूड़ा-कचरा फेंक रहे हैं। कोई रोक-टेक करने वाला नहीं है। नदी में चारों तरफ कूड़ा-कचरों का अंबार लगा हुआ है। कचड़े से उठ रही दुर्गंध से लोगों को परेशानी भी हो रही है। साथ ही नदी की जमीन का लगातार अतिक्रमण भी किया जा रहा है। अतिक्रमण से नदी नाले में तब्दील हो गई है। नगर पंचायत क... और पढ़ें »

  • अधिकारियों की अनुपस्थिति पर जताई नाराजगी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:32 PM (IST)

    सगमा : सगमा में मंगलवार को बीस सूत्री की बैठक हुई। इस दौरान विभिन्न विभागों की विभागवार जानकारी बीस सूत्री अध्यक्ष उषा देवी ने ली। उषा देवी ने बैठक में पदाधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग के सभी कर्मियों को बैठक की सूचना दी गई थी। फिर लोग नहीं आए। सरकार विकास कायरें पर नजर रख रही है। अध्यक्ष ने विभाग के कर्मियों से डोभा का निर्माण कार्य, बच्चों की छात्रवृति वितरण... और पढ़ें »

  • तुलसीदामर माइंस के मजदूरों को मिले विशेष मजदूरी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:30 PM (IST)

    गढ़वा : तुलसीदामर डोलामाइट माइंस पोखरिया न होकर अंडरग्राउंड माइंस हैं। इसलिए यहां काम करने वाले मजदूरों को विशेष मजदूरी मिलनी चाहिए। ऐसा प्रावधान है। मगर इस माइंस में काम करने वाले मजदूरों को सामान्य मजदूरी का भुगतान किया जाता है। यह बातें पलामू प्रमंडल खान मजदूर संघ के अध्यक्ष सत्यपाल वर्मा एवं महामंत्री जीवधन साहू ने संयुक्त रूप से प्रेस बयान जारी कर कहा है। मजदूर नेताओं ने कहा है कि इस तुलसीदा... और पढ़ें »

  • जेसीबी से कराया जा रहा डोभा का निर्माण

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:28 PM (IST)

    केतार : जल संचयन और मनरेगा मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर राज्य सरकार प्रत्येक राजस्व ग्राम में डोभा का निर्माण करा रहा है। लेकिन बलिगढ़ पंचायत के खोनहर गांव में डोभा का निर्माण मजदूरों से न कराकर जेसीबी से कराया जा रहा है। यह मनरेगा के गाइड लाइन के विरूद्ध है। जिले के उपायुक्त द्वारा बीडीओ, बीपीओ तथा रोजगार सेवक को लगातार डोभा निर्माण में मजदूरों से कराने का निर्देश दिया जा रहा है। ले... और पढ़ें »

  • बिजली-सब स्टेशन कर्मियों ने मांगी सुरक्षा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:27 PM (IST)

    गढ़वा : बिजली सब स्टेशन में कार्य करने वाले कर्मियों ने कार्यपालक अभियंता को आवेदन देकर सब स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की गुहार लगायी है। कर्मियों ने कहा कि अगर सुरक्षा नहीं मिलती है तो हमलोग काम नहीं करेंगे। क्योंकि आए दिन लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है। साथ ही आक्रोशित उपभोक्ताओं की गाली-गलौज भी सुननी पड़ती है। सबसे ज्यादा परेशानी रात्रि में होती है जब देर रात्रि को स्टेशन ... और पढ़ें »

  • आंधी-तूफान से ऊर्जा वितरण निगम को 20 लाख का नुकसान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:26 PM (IST)

    गढ़वा : आंधी-तूफान ने जिले में भारी तबाही मचाई है। इसका सर्वाधिक असर बिजली आपूर्ति पर पड़ा है। बिजली के सैकड़ों पोल गिर गए। कई जगहों पर तार टूट गया। तीन-चार दिनों से बिजली आपूर्ति ठप है। ऊर्जा वितरण निगम को करीब बीस लाख का नुकसान हुआ है। वहीं विभाग को आपूर्ति बहाल करने में पसीने छूट रहे हैं। विभागीय अधिकारियों के अनुसार आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू रूप से बहाल करने में एक सप्ताह का वक्त और लग सकता ह... और पढ़ें »

  • आश्वासन पर माने गरबांध के ऑपरेटर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:25 PM (IST)

    नगर उंटारी : गरबांध ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना में कार्यरत ऑपरेटों ने पांच माह से मानदेय भुगतान नहीं होने के कारण सोमवार को वाटर टावर में तालाबंदी कर पेयजल आपूर्ति ठप कर दी। जिसके कारण गांव में पानी के लिए हाहाकार मच गया है। गांव में दौरे पर गये मोर्चा नेता एवं जिला परिषद प्रतिनिधि रामरेखा पासवान ने वाटर टावर के आपरेटरों से मुलाकात कर ताला खोलने एवं पेयजल आपूर्ति बहाल करने का अनुरोध किया। उन्होंन... और पढ़ें »

  • आवंटन के बावजूद शुरू नहीं हुए दाल भात केंद्र

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:23 PM (IST)

    गढ़वा : जिला आपूर्ति विभाग को मुख्यमंत्री दाल भात केंद्रों के संचालन के लिए सरकार से आवंटन प्राप्त हो चुका है। बावजूद अभी तक जिले मे एक भी दाल भात केंद्र को चालू नहीं हुआ। दाल भात केंद्र बंद होने के कारण गरीबों को सस्ते दर पर भोजन नहीं मिल रहा है। भोजन के लिए गरीब भटक रहे हैं। जिले में संचालित दाल-भात केंद्र अप्रैल से ही बंद है। कहा गया कि केंद्रों के संचालन के लिए नए वित्तीय वर्ष में आवंटन प्... और पढ़ें »

(News from Garhwa, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें