Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

शिकायत निष्पादन को ले कॉल सेंटर गठित

गढ़वा : उपायुक्त डा. मनीष रंजन ने जिला स्तर पर कॉल सेंटर बनाने का निर्देश उप निर्वाचन पदाधिकारी सुषमा नीलम सोरेंग तथा जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार को दिया है। उपायुक्त ने कहा कि विद्यालयों में शिक्षकों की अनुपस्थिति, छात्रों की कम संख्या, मध्याह्न भोजन, खराब चापानल सहित विद्यालय से संबंधित अन्य शिकायतों का कॉल सेंटर द्वारा त्वरित निष्पादन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में समाहरणालय अंतर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:37 PM (IST)
        

सभी रिक्तियां पर सरकार अविलंब प्रकाशित करे विज्ञापन

गढ़वा : जिले के टेट पास पारा शिक्षकों की बैठक रविवार को टाउन हॉल के बरामदा में हुई। इसमें चार सूत्री प्रस्ताव पारित किया गया। पारित प्रस्ताव में शिक्षक नियुक्ति 2013 के तहत शिक्षकों की नियुक्ति के फल स्वरूप रिक्त सभी सीटों तथा 2010 से 2014 तक शिक्षकों के रिक्त पदों को जोड़ कर कुल सभी रिक्तियां पर सरकार अविलंब विज्ञापन प्रकाशित करे, छठीं कक्षा से कल आठवीं कक्षा की वर्तमान रिक्तियां व अपग्रेड मध्य व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:29 PM (IST)
        

7 को मांग पत्र सौंपेगें पारा शिक्षक

गढ़वा : झारखंड प्रदेश सामुदायिक पारा शिक्षक संघ इकाई गढ़वा की बैठक रविवार को पीतांबर पार्क में हुई। जिसमें टेट पास पारा शिक्षकों को सहायक शिक्षक में समायोजन करने, शेष पारा शिक्षकों को छत्तीसगढ़ के तर्ज पर स्थायी करने तथा 29 सितंबर 2014 को संघ व सरकार के पदाधिकारी के बीच हुए लिखित समझौते को लागू करने को लेकर आंदोलन करने पर विमर्श किया गया। बैठक में उक्त मांगों को लेकर 7 फरवरी को राज्यपाल के नाम उपा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:19 PM (IST)
        

जनता दरबार आज

मझिआंव : प्रखंड क्षेत्र के मुखदेव टेन प्लस उवि के मैदान में आगामी दो फरवरी को प्रशासन द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में प्रखंड के ग्रामीणों के समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। जनता दरबार में गढ़वा एसपी सुधीर कुमार झा उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:17 PM (IST)
        

87 बोरा अवैध सीमेंट जब्त, चालक गिरफ्तार

भवनाथपुर : लक्ष्मी ट्रेडर्स नामक व्यवसायी शिवनारायण गुप्ता के यहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को छापेमारी कर 87 बोरा अवैध तरीके से रखा सिमेंट को जब्त किया। इस घटना में पुलिस ने गाड़ी चालक इसराईल अंसारी पर प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त व्यवसायी सीमेंट का अवैध तरीके से कारोबार कर रहा है। रविवार को जैसे ही सीमेंट से लदा वाहन व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:08 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं को उपलब्ध कराया सदस्यता फार्म

रंका : भाजपा मंडल कार्यालय में सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को हुई। इसमें बूथ स्तर के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक सदस्य बनाने का निर्देश दिया गया। बैठक में मंडल के 14 पंचायत के पंचायत अध्यक्षों, बूथस्तर के प्रमुख कार्यकत्र्ताओं ने भाग लिया। उन्हें सदस्यता फार्म उपलब्ध कराया गया। बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा ने की। इस अवसर पर प्रेमचं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:21 PM (IST)
        

भाषण प्रतियोगिता में रौनक को प्रथम पुरस्कार

गढ़वा : शहर के सोनपुरवा स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में शनिवार को बच्चों के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विभिन्न वर्ग के बच्चों ने इस दौरान अपने भाषण कौशल का प्रदर्शन किया। जिसकी सभी ने सराहना की। प्रतियोगिता बच्चों को सीनियर व जूनियर दो ग्रुपों में बांटकर की गई। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के निदेशक चंदन कुमार गौड़ व प्राचार्य एसके श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से बच्चों को पुरस्कार व प्रशस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:21 PM (IST)
        

सभी बूथों पर दो-दो सौ सदस्य बनाने का निर्देश

मझिआंव : स्थानीय राधाकृष्ण मंदिर परिसर में शनिवार को भाजपा मंडल की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष पवन कुमार ने की। बैठक में मझिआंव प्रखंड के सभी 53 बूथों की समीक्षा करते हुए प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं को दो-दो सौ सदस्य और एक प्रभारी बनाने का निर्देश दिया गया। मंडल अध्यक्ष पवन कुमार कार्यकर्ताओं के क्षेत्र भ्रमण कर गांव के समस्या से अवगत हो और इसे निदान कराने के लिए बैठक में रखे ताकि समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:20 PM (IST)
        

आठ बीडीओ के वेतन पर रोक

गढ़वा : उपायुक्त डा. मनीष रंजन ने शनिवार को जिला पंचायत राज कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। उपायुक्त ने सूचना के बावजूद बैठक से अनुपस्थित रहे मझिआंव, रमकंडा, भंडरिया, रंका, मेराल, बरडीहा, खरौंधी व सगमा के प्रखंड विकास पदाधिकारी की वेतन निकासी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया। उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि प्रखंड विकास पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

आजसू को गांव स्तर तक पहुंचाने का निर्देश

गढ़वा : आजसू कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को पार्टी के जिला कार्यालय में हुई। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रमंडलीय प्रभारी हसन अंसारी, जिला प्रभारी विजय कुमार मेहता आदि उपस्थित थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हसन अंसारी ने कहा कि आजसू पार्टी के कार्यकर्ता लगातार जनता के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं। आजसू की पहुंच गांव स्तर तक पहुंचे, इसके लिए हमें अभी से लग जाना होगा। तभी हम राज्य के अंतिम व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

लोक अदालत में 22 मामले निष्पादित

गढ़वा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार को लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें कुल 22 मामलों का निष्पादन किया गया। मामलों के निष्पादन के लिए कुल चार बेंच बनाए गए थे। इसमें बेंच संख्या एक से एमवी क्लेम का एक मामला का निबटारा किया गया। इसमें रायसून बीबी को दो लाख रुपये का चेक पीएनबी शाखा से दिया गया। बेंच संख्या दो से बीस मामले, बेंच संख्या तीन से एक मामला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        

एक दिवसीय हड़ताल पर रहे एलआइसी अभिकर्ता

गढ़वा : लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर शनिवार को एलआइसी गढ़वा शाखा के एजेंट एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। एजेंटों द्वारा न तो नया व्यवसाय किया गया और ना ही बीमा सेवा से संबंधित किसी प्रकार का काम ही। एलआईसी कार्यालय के बाहर हड़ताल पर बैठे एलआइसी एजेंटों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। सरकार द्वारा सेक्शन 44 को समाप्त किये जाने, नये बीमा पर सर्विस टैक्स लिये जाने, ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        

फरार वारंटी गिरफ्तार

रंका : दहेज अधिनियम के तहत फरार वारंटी तपन सिंह को रंका पुलिस ने पलामू जिले के सिंगराखूर्द गांव से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में प्रभारी थाना प्रभारी अशोक मंडल ने बताया कि गिरफ्तार युवक पिछले कई माह से फरार चल रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

परिवार नियोजन कार्यक्रम को ले समिति गठित

गढ़वा : उपायुक्त डा. मनीष रंजन ने भारत सरकार द्वारा प्रकाशित परिवार नियोजन की मार्गदर्शिता के आलोक में जिलास्तरीय गुणवत्ता आश्वासन समिति का गठन किया है। समिति के अध्यक्ष उपायुक्त होंगे। जबकि सिविल सर्जन आर जे पी सिंह को संयोजक, डीएस डा. पुष्पा सहगल, डा. वीरेंद्र कुमार, डा. नीतू सिंह, जिला परिवार कल्याण पदाधिकारी सह एसीएमओ ज्योति तिर्की को समिति में बतौर सदस्य नामित किया गया है। वहीं जिलास्तरीय गुण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

मतदाता पर्ची वितरण करने का निर्देश

विशुनपुरा : प्रखंड मुख्यालय परिसर में शुक्रवार को बीडीओ मो. परवेज ने प्रखंड के सभी बीएलओ के साथ बैठक की। इस दौरान बीडीओ ने बीएलओ को आगामी एक फरवरी से विशेष अभियान चलाकर पुनरीक्षण कार्य करने, प्रपत्र-6,7,8 प्राप्त करने, मददाताओं को घर-घर जाकर मतदाता पर्ची देने आदि निर्देश दिये। मौके पर बीएलओ प्रेम नारायण सिंह, खुर्शीद आलम, कृष्णा चौधरी, मेराज अंसारी, रामनरेश उरांव, रमेश कुमार सिंह,नरेश राउत, सुरेंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:09 PM (IST)
        

बीडीओ व प्रमुख का विवाद बना चर्चा का विषय

मेराल : मेराल बीडीओ तथा प्रखंड प्रमुख के बीच चल रहा गतिरोध प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है। चौक-चौराहों पर प्रमुख संगीता देवी तथा बीडीओ श्रवण राम के बीच चल रहे विवाद की चर्चा जोरों पर है। विगत दिनों प्रमुख के भाई प्रवीण कुमार तथा पंचायत सेवक अजीत कुमार सिंह के बीच प्रखंड मुख्यालय पर हुए झगड़ा को लेकर दोनों पक्षों द्वारा मेराल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। प्रखंड के दोनों शीर्ष पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

पेट्रोल-डीजल का मूल्य घटा, यात्री भाड़ा यथावत

गढ़वा : हाल के दिनों में डीजल व पेट्रोल का मूल्य कई मर्तबा कम किया जा चुका है। बावजूद इसके यात्री वाहनों के किराया में कमी नहीं की गई है। वाहन चालक धड़ल्ले से यात्रियों से पुराना किराया वसूल रहे हैं। इससे यात्रियों में आक्रोश व्याप्त है। कई बार यात्रियों द्वारा वाहनों का किराया निर्धारित करने को ले प्रशासनिक पदाधिकारियों के पास गुहार लगाई गई, मगर अभी तक वाहनों के किराया को कम नहीं किया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:05 PM (IST)
        

शादी की झांसा देकर यौन शोषण, प्राथमिकी दर्ज

जासं, गढ़वा : चिनियां थाना के एक गांव निवासी लड़की न्याय की आस लगाए दर-दर भटक रही है। इसने गढ़वा महिला थाना में रंका थाना के बाराडीह निवासी सुरेंद्र लोहरा के पुत्र रवि कुमार लोहरा द्वारा शादी का झांसा देकर 2008 से ही यौन शोषण किये जाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। पीड़िता ने इस मामले में रवि के साथ-साथ इसके पिता सुरेंद्र लोहरा, मां रामपति देवी तथा भाई अशोक लोहरा को भी प्राथमिकी में अभि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:04 PM (IST)
        

वर्षा के बाद बढ़ी ठंड

गढ़वा : जिले में गुरुवार को हुई बेमौसम वर्षा के बाद ठंड का प्रकोप फिर बढ़ गया है। चल रही सर्द हवा ने कनकनी बढ़ा दी है। शुक्रवार को जिले का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि वर्षा के पूर्व जिले का न्यूतनम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस था। यानि वर्षा के बाद तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। जबकि कुछ दिनों से ठंड का प्रकोप कम होने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

नक्सली बंद का जिले में मिलाजुला असर

गढ़वा : माओवादी की बंदी का जिले में मिलाजुला असर शुक्रवार को देखा गया। लंबी दूरी की यात्री बसों का संचालन पूर्णत: ठप रहा। जबकि गढ़वा-चोपन रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूर्व की भांति सामान्य रहा। बंदी पर जिले के किसी भी क्षेत्रे से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। बंदी को ले गढ़वा-रांची, गढ़वा-वाराणसी तथा गढ़वा-सासाराम की यात्री बसों का परिचालन ठप रहा। वहीं गढ़वा-अंबिकापुर के लिए कुछ यात्री बसों का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:59 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें