गढ़वा

  • छायन कह मारपीट कर घायल करने का आरोप

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:16 PM (IST)

    नगर उंटारी : थाना के बरडीहा गांव निवासी जुबरैल अंसारी ने थाना में गांव के ही चार लोगों पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर पत्नी आमना बीबी को मारपीट कर घायल करने तथा कर्णफूल व चांदी का लाकेट लूटने का मामला दर्ज कराया गया है। आवेदन में उल्लेख किया गया है कि बुधवार के शाम आमना दरवाजा पर झाड़ू लगा रही थी। इसी बीच रेयाज अंसारी तथा इसकी पत्नी कोरैया बीबी, पुत्री रेहाना खातून, तैमूल बीबी हाथ में टांगी, लाठी-डंड... और पढ़ें »

  • बच्चों के बीच बांटा गया ड्रेस

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    गढ़वा : सदर प्रखंड के बेलचंपा पंचायत के राजकिय मध्य विद्यालय दरमी एवं राजकीय प्राथमिक हरिजन टोला स्कूल में बच्चों के बीच ड्रेस का वितरण किया गया। दरमी स्कूल में 248 व हरिजन टोला स्कूल में 88 बच्चों के बीच ड्रेस का वितरण किया गया। ड्रेस का वितरण बेलचंपा पंचायत की मुखिया बबीता पासवान ने की। इस मौके पर मुखिया बबीता ने कहा कि सरकार के द्वारा चला जा रहे स्कीम के तहत स्कूली बच्चों के बीच ड्रेस का वितरण ... और पढ़ें »

  • नुकड़ नाटक का आयेाजन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:12 PM (IST)

    गढ़वा : जिला जनसंपर्क विभाग की ओर से गुरूवार को रंका मोड़ पर योजना बनाओ अभियान को लेकर नुक्कड़ नाटक का आयेाजन किया गया। नुकड़ नाटक के माध्यम से लोगों को योजना बनाओ के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस मौके पर नागेन्द्र कुमार, जीत कुमार भारती, अर¨वद मेहता, प्रमोद कुमार, अभिमन्यु पाठक, मुरली श्याम तिवारी, राकेश कुमार, अमित कुमार, चंदन तिवारी, मनु बाबू, ज्योतिष कुमार आदि लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

  • आमसभा 21 को

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:10 PM (IST)

    गढ़वा : झारखंड प्रदेश डीलज ऑटो चालक महासंघ के बैनर तले टैम्पू चालकों की वार्षिक आमसभा आगामी 21 फरवरी को टाउन हॉल के मैदान में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में संगठन का पुणर्गठन किया जाएगा। यह जानकारी जिलाध्यक्ष रमेश कुमार दिपक ने दी है। इन्होंने उक्त कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में टेंपो चालकों से उपस्थित होने की अपील की है। और पढ़ें »

  • आरएमडी माइंस अस्पताल में नि:शुल्क मोतिया¨बद ऑपरेशन शुरू

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    भवनाथपुर : सेल आरएमडी माइंस अस्पताल में गुरुवार को दस दिवसीय नि:शुल्क मोतिया¨बद शिविर का शुभारंभ सेल के उपमहाप्रबंधक राजीव कुमार भार्गव ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर माइंस अस्पताल द्वारा आये हुए अतिथियों को बुके देकर सम्मानित किया गया। उपमहाप्रबंधक राजीव कुमार भार्गव ने उपस्थित लोगों से कहा कि नेत्रदान एक पुनित कार्य है। अब तक सेल प्रबंधन माइंस अस्पताल द्वारा 11 वर्षों में 12 शिविर आयोजित ... और पढ़ें »

  • पुलिस की सक्रियता से बिगड़ने से बचा आपसी सौहार्द

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    नगर उंटारी : थाना क्षेत्र के पुरनानगर गांव में बुधवार की रात एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के 2 युवकों को घेरकर लाठी डंडा से जमकर पिटाई कर दी। मारपीट से आशीष कुमार व सूरज कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल आशीष कुमार को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया गया। इस घटना के बाद दोनों समुदाय के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। सू... और पढ़ें »

  • किसानों की शिकायत पर धान क्रय केंद्र पहुंचे डीएसओ व बीडीओ

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    गढ़वा : कृषि उत्पादन बाजार समिति गढ़वा में किसानों का धान नहीं खरीदे जाने की शिकायत के बाद गुरुवार को प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी जावेद अनवर इदरीशी व सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी रामनारायण खलखो धान क्रय केंद्र पहुंचे तथा केंद्र प्रभारी अनिल कुमार को धान खरीदने में किसानों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। साथ ही इसमें किसी प्रकार की कोताही बरते जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इस संबंध मे... और पढ़ें »

  • खुले में शौच से मुक्त प्रखंड बनेगा केतार व सगमा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    नगर उंटारी : गढ़वा जिला के उपायुक्त डॉ. नेहा अरोड़ा ने बुधवार की शाम अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, चिकित्सा प्रभारियों, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सहायक अभियंता के साथ बारी बारी से समीक्षा बैठक की। मौके पर सगमा व केतार प्रखंड को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए अति शीघ्र शौचालय निर्माण कार्य पूरा कराने, संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रतिदिन शौचालय ... और पढ़ें »

  • पिस्तौल के साथ टीपीसी का धराया

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    गढ़वा : मंडल कारा गढ़वा में बंद टीपीसी के जोनल कमांडर अक्षय जी, नेजाम अंसारी तथा भाकपा माओवादी नक्सली छोटू ¨सह खरवार से मिलकर लौट रहे पलामू जिले के विश्रामपुर थाना के बघमनवा निवासी विजय विश्वकर्मा पिता स्व. विक्रम विश्वकर्मा को गढ़वा पुलिस ने बुधवार की दोपहर में कचहरी रोड में वनभवन के निकट नाटकीय ढंग से धर दबोचा। तलाशी के क्रम में पुलिस ने विजय की कमर से एक लोडेड थ्री फिफ्टीन का पिस्तौल, दो ¨जदा क... और पढ़ें »

  • डंडई के जंगलों में अवैध खनन जोरों पर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:57 PM (IST)

    डंडई : प्रखंड के उतरी वन क्षेत्र में इन दिनों बड़े पैमाने पर पत्थर माफिया बड़े पैमाने पर धड़ल्ले से वन क्षेत्र से अवैध पत्थरों का खनन कर जंगलों को उजाड़ने में मशगूल हैं। साथ ही बड़े पैमाने पर जंगलों से हरे पेड़ों की कटाई किया जा रहा है। लेकिन इसको लेकर विभाग व प्रशासन बेखबर है। माफियाओं की इस करतूत से सरकार को लाखों रुपये राजस्व का नुकसान पहुंच रहा है। दूसरी ओर पर्यावरण पर काफी असर पड़ रहा है। डंडई के उ... और पढ़ें »

  • धान क्रय केंद्र खुलते ही लटका ताला, किसान परेशान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    नगर उंटारी : प्रखंड में धान क्रय केंद्र खुलते ही पुन: उसमें ताला लटक गया है। जिससे धान बेचने वाले किसानों की बेचैनी बढ़ गई है। अब तक धान क्रय केंद्र में महज 12 सौ ¨क्वटल ही धान का खरीद हो पायी है। कई किसान अब भी धान बेचने के लिए धान क्रय केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं। कुछ किसानों का धान तो केंद्र के बाहर खुले में ही पड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार क्रय केंद्र में धान के क्रय के लिए उपलब्ध समाप्त हो ज... और पढ़ें »

  • 14 के विरुद्ध बिजली चोरी की प्राथमिकी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:09 PM (IST)

    मेराल : बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता के निर्देश पर बिजली की चोरी रोकने के लिए छापेमारी दल का गठन कर बुधवार को मेराल प्रखंड के कई गांवों में सघन छापामारी अभियान चलाया गया। छापेमारी के दौरान अवैध रूप बिजली जला रहे 14 लोगों को पकड़ा गया। कनीय बिजली अभियंता सुरजीत उपाध्याय ने मेराल थाना में सभी 14 लोगों पर अवैध रूप से बिजली जलाने का मामला दर्ज कराया गया है। छापेमारी के दौरान करकोमा गांव के रामनाथ राम... और पढ़ें »

  • घायल छात्र को भेजा गया मेदिनीनगर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:49 PM (IST)

    विशुनपुरा : प्रखंड के राजकीय मवि में गत 9 फरवरी को हुए बाल समागम कार्यक्रम में 200 मीटर दौड़ के दौरान घायल हुए छात्र वकील अंसारी को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर भेजा गया है। सीआरपी महेंद्र गुप्ता ने बताया कि वकील उत्क्रमित प्रावि पतिहारी में वर्ग 8 में पढ़ता है। बाल समागम कार्यक्रम के दौरान गिरने से उसका बायां हाथ टूट गया था। वकील को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर भेजा गया है। छात्र वकील का इलाज विद्या... और पढ़ें »

  • खुले में शौच की प्रवृति त्यागें

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    रंका : प्रशिक्षु पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी सुशांत गौरव ने बुधवार को रंका पंचायत भवन में संपूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता के प्रति जागरूकता सह शौचालय निर्माण विषय पर आयोजित कार्यक्रम में स्वस्थ्य जीवन शैली के विषय में विस्तार से चर्चा की। इन्होने उपस्थित लोगों से कहा कि यदि खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं तो खुले में शौच के प्रवृति को त्यागे। केंद्र सरकार स्वच्छता मिशन को लेकर काफी गंभ... और पढ़ें »

  • क्षुब्ध लाभुकों ने खरौंधी में एमओ को घेरा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    खरौंधी : प्रखंड कार्यालय में बुधवार को बैठक करने पहुंचे प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रामप्रसाद ¨सह को ग्रामीणों ने एक घंटे तक घेरे रखा। लोगों को कहना था कि जब तक हमारी समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक एमओ नहीं जाने देंगे। उनका कहना था कि खरौंधी पंचायत के नावाडीह के डीलर बबीता देवी को निलंबित कर दिया गया है। जिसके पास लाभुक का दो माह का राशन बकाया है। जब लाभुक डीलर के यहां राशन लेने जाते हैं तो डील... और पढ़ें »

  • परियोजना कर्मियों ने किया सदबुद्धि महायज्ञ

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:55 PM (IST)

    गढ़वा : हड़ताली झारखंड शिक्षा परियोजना कर्मियों ने बुधवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर के निकट में स्थित शिव मंदिर में सदबुद्धि महायज्ञ किया। इस मौके पर हड़ताली कर्मचारियों ने भगवान शंकर से सरकार को शिक्षा परियोजना कर्मियों की मांगों को मान लेने के लिए सदबुद्धि देने की मांग की गई। हड़ताली कर्मचारियों द्वारा सदबुद्धि महायज्ञ किये जाता देख यह लोगों के बीच सारा दिन चर्चा का विषय बना रहा। विदित हो कि चार ... और पढ़ें »

  • त्रिनिदाद में खुलेगा एसआईएस का प्रशिक्षण केंद्र

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:53 PM (IST)

    गढ़वा : त्रिनिदाद एण्ड टुबैको के राजदूत सीडी ¨सह गढ़वा जिले के बेलचंपा स्थित एसआईएस प्रशिक्षण केंद्र में आयोजित समारोह में बुधवार को अपने देश के प्रतिनिधि के रूप में शरीक हुए। उनका यहां जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने एसआईएस जवानों के मार्च पास्ट का भी निरीक्षण भी किया। राजदूत श्री ¨सह के साथ उनकी पत्नी अनिता चंद्रदत्त साथ थीं। एसआईएस के सीएमडी आरके सिन्हा के ने निजी सुरक्षा के क्षेत्र में च... और पढ़ें »

  • कदाचार मुक्त परीक्षा कराने का निर्देश

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    गढ़वा : मैर्टिक व इंटरमीडिएट परीक्षा के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त डा. नेहा अरोड़ा ने बुधवार को समाहरणालय परिसर में स्थित कांफ्रेंस हॉल में परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक के साथ बैठक की। जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों में माध्यमिक परीक्षा के लिए 40 तथा इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 18 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं। उपायुक्त ने सभी केंद्राधीक्षकों को परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त... और पढ़ें »

  • वर्तमान परिवेश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आवश्यक : कुलपति

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    गढ़वा : विश्व में सिर्फ डिग्री की नहीं बल्कि गुणवतापूर्ण शिक्षा की पूछ हो रही है। वर्तमान परिवेश में यहां के युवाओं में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का अभाव है। यही कारण है कि देश ही नहीं विदेशों में भी यहां के युवा शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ रहे हैं। उक्त बातें नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एएन ओझा ने बुधवार को सूरत पांडेय डिग्री कॉलेज में इंटरनेशनल गुणवत्ता एसोरेंस सेल द्वारा उच्च शिक्ष... और पढ़ें »

  • सोन नदी पर पुल निर्माण के लिए सर्वे

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    कांडी : प्रखंड के बरवाडीह नौहटा के सामने झारखंड-बिहार के बीच सोन नदी में प्रस्तावित पुल निर्माण के लिए तीसरे चरण का फील्ड सर्वे का कार्य बुधवार से शुरू हुआ। सर्वे डिविजन रांची द्वारा पुल निर्माण कराने के लिए सर्वे कराया जा रहा है। डिविजन के असिस्टेंट इंजीनियर सत्येंद्र चौधरी के नेतृत्व में आई टीम ने पुल निर्माण का फिजिक्ल रिपोर्ट तैयार करने के लिए सर्वे शुरू किया गया है। 884 करोड़ की लागत से बनन... और पढ़ें »

(News from Garhwa, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें