Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

वीर कुंवर सिंह का जीवन अनुकरणीय

गढ़वा : पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच नवादा के तत्वावधान में बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह की जयंती समाहरणालय के पीछे स्थित जानकी बाग में मनाई गई। मौके पर सुरेश मानस ने कहा कि वीर कुंवर सिंह का जीवन जवानों के साथ-साथ वृद्धों के लिए भी अनुकरणीय है। तेजू विश्वकर्मा ने कहा कि वीर कुंवर सिंह देश के सच्चे सपूत थे। अंशुमान झा ने कहा कि वे अस्सी वर्ग के बूढे़ नहीं वरन् अष्ट दशकीय युवा थे। डा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:11 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

गढ़वा : गढ़वा-चिनियां मुख्य पथ में बुधवार को पूर्वाह्न 9 बजे गेरुआसोती के समीप टेंपो पलटने से उसमें सवार तीन लोग घायल हो गए। घायलों में बिलैतीखैर निवासी मुंशी चौधरी, महेंद्र राम तथा नवादाग निवासी राकेश कुमार रवि शामिल हैं। घायलों के अनुसार वे लोग बिलैतीखैर से गढ़वा आ रहे थे। इसी क्रम में टेंपो के नीचे जानवर आ गया। चालक ने संतुलन खो दिया और टेंपो पलट गया। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:10 PM (IST)
        

दो दर्जन से अधिक लोग राजद में शामिल

गढ़वा : सदर प्रखंड के दुबे मरहटिया गांव के जुड़मनियां टोला के दो दर्जन से अधिक युवकों ने बुधवार को राजद की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। राजद के प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले लोगों को माला पहनाकर स्वागत किया। मौके पर गिरिनाथ सिंह ने कहा कि राजद ही एकमात्र सामाजिक न्याय की पार्टी है। इस पार्टी में कोई बड़ा या छोटा नहीं होता, बल्कि सभी को एक समान मान-सम्मान दिया जात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

शिक्षक की हत्या में छह पर प्राथमिकी

गढ़वा : रामा साहू उच्च विद्यालय के अंग्रेजी विषय के शिक्षक आलोक कुमार द्विवेदी की अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के मामले में शिक्षक की पत्‍‌नी निशा देवी ने छह लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि आलोक कुमार द्विवेदी ने 20 अप्रैल की रात्रि खाना खाते समय कहा था कि स्कूल आने व जाने के क्रम में गांव (गाड़ा खुर्द) के कुछ लोग उनका पीछा करते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

रिहा होते अंडरग्राउंड हुए अगवा एचएम

गढ़वा : स्कूल से घर लौटने के दौरान गढ़वा-चिनियां मुख्य सड़क के डड़टूटी जंगल से सोमवार को अगवा हुए डंडई थाना अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुडंड के प्रधानाध्यापक रामप्रमोद राय मंगलवार की रात में अपहरणकत्र्ताओं के चंगुल से मुक्त होने के बाद से अंडरग्राउंड हो गए हैं। सहिजना स्थित इनके किराये के आवास पर बुधवार को सन्नाटा पसरा रहा। प्रधानाध्यापक के संबंध में पूछे जाने पर इनके परिजनों का कहना था क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

नहीं मिल रही मजदूरी, मजदूरों के समक्ष भुखमरी

मझिआंव : बरडीहा प्रखंड के मनरेगा योजना कार्य में लगे लगभग दो हजार दिहाड़ी दैनिक मजदूरों को दो माह से मजदूरी का भुगतान नही हो सका है। इस कारण मजदूरों की स्थिति दयनीय बन गई है। यह बातें बरडीहा पंचायत के मुखिया रामदेव विश्वकर्मा उर्फ भरदुल ने बुधवार को कही। उन्होंने कहा कि मजदूरों को मजदूरी नहीं मिलने के कारण क्षेत्र के सैकड़ों मजदूर दूसरे प्रदेशों में दो जून की रोटी के लिए पलायन कर चुके हैं। जो मजदूर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:35 PM (IST)
        

गढ़वा में हो रही दूषित जलापूर्ति

गढ़वा : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। 15 दिनों से शहर में गंदा एवं दूषित पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। लोगों के घरों तक पहुंचने वाला पानी से बदबू आ रही है। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। कई लोगों ने इसकी शिकायत विभाग के पदाधिकारियों से की है। मगर उनके कानों में जूं नहीं रेंगा। दूषित जलापूर्ति किए जाने से शहर में महामारी की आशंका बढ़ गई है। लोग आपूर्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:34 PM (IST)
        

पतरिहा व रेड एलेवन सेमीफाइनल में

नगर उंटारी : रेलवे मैदान में चल रहे वंशीधर प्रीमियर लीग सीजन थ्री नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के 7 वें दिन मंगलवार को दो मैच खेले गए। इसमें पतरिहा क्रिकेट क्लब ने एमसीसी नगर उंटारी को और रेड एलेवन ने मकदूम असरफ टीम को पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। पहले मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पतरिहा की टीम ने निर्धारित दस ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 98 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी खलने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:34 PM (IST)
        

स्कूल वाहन में ओवरलोडिंग से बच्चे हलकान

गढ़वा : स्कूल प्रबंधन से स्कूल बस में बच्चों को भेड़-बकरी की तरह लादे जाने की लगातार शिकायत के बाद भी प्रबंधन ने इसकी सुध नहीं ली है। अंतत: इन बच्चों के अभिभावकों के सब्र का बांध टूट गया और अभिभावकों ने बच्चों को बेतरीब बस में लादकर स्कूल ले जा रही एक बस को गोविंद उच्च विद्यालय में आधे घंटे तक रोके रखा। आक्रोशित अभिभावकों में संजीव कुमार, गगनदेव राम, संजय कुमार सिंह, बलेंद्र सिंह आदि का कहना था क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:31 PM (IST)
        

मारपीट में दो घायल

नगर उंटारी : थाना के सिंहपुर गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। दोनों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। घायलों में एक पक्ष से बीरेंद्र ठाकुर और दूसरे पक्ष के रामचंद्र बैठा हैं। घायलों ने नगर उंटारी थाना में एक दूसरे के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:29 PM (IST)
        

बैंक डकैती में 5 दोषी करार

गढ़वा : जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय रामबाबू गुप्ता की अदालत ने मंगलवार को गढ़वा शहर के टंडवा स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक में डकैती के आरोप में पांच लोगों को दोषी करार दिया गया। दोषी करार दिए जाने वालों में भवनाथपुर के रुपेश शर्मा, मेराल के अधौरी निवासी राहुल शर्मा, गढ़वा सोनपुरवा के गुडू कुमार रवि, कृष्णा राम तथा चिंटूु चंद्रवंशी शामिल है। विदित हो कि एसटी नंबर-316/013 में वादी वनांचल ग्रामीण बै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

पेंशनधारियों का खाता आधार से जोड़ने का निर्देश

नगर उंटारी : प्रखंड के सभी पंचायत सेवकों की आवश्यक बैठक मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में हुई। इसमें पेंशन से संबंधित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए बीडीओ विष्णुदेव कच्छप ने सभी पेंशनधारियों का खाता संख्या व आधार नंबर सीडिंगपूर्ण नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अविलंब इस कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया। है। बीडीओ ने कहा कि जिन पेंशनधारियों का आधार व खाता संख्या फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

महुआ चुनने को लेकर ग्रामीणों के बीच तनाव

बड़गड़ : भंडरिया के जंगल में महुआ चुनने को लेकर दो गांवों में तनाव व्याप्त है। दोनों ही गांव के महिला पुरुष इंसाफ के लिए मंगलवार को भंडरिया थाना पहुंचे। जानकारी के अनुसार भंडरिया गांव के ग्रामीण उमेश टोप्पो, संजय मांझी, किसुन मांझी, मतन मांझी, घुरा मांझी, जलील खां, शकील मोहम्मद, शमसुदीन अंसारी, हदीब अंसारी, रमततुल्लाह, डेबिड तिर्की, बैजनाथ कच्छप, फेंकन मांझी, अंशु तिर्की आदि ने बताया कि पूर्वज के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:38 PM (IST)
        

जान जोखिम में डालकर कार्य करने को विवश है कर्मी

नगर उंटारी : अनुमंडलीय अस्पताल के कार्यालय में अस्पतालकर्मी अपनी जान को जोखिम में डालकर कार्य करने को विवश हैं। कब छत का जर्जर हिस्सा सिर पर गिर जाये,कहा नहीं जा सकता। कार्यालय की छत की दीवार पूरी तरह जर्जर हो चुकी है और अब तक छत का बड़ा हिस्सा टूट-टूटकर गिर रहा है। अब तक छत का मलवा गिरने से कार्यालय में रखे उपस्कर के सिवा किसी कर्मी को क्षति नहीं पहुंची है। एक सप्ताह पूर्व छत का एक बड़ा हिस्सा टूटक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:38 PM (IST)
        

अभाविप कार्यकर्ताओं ने सौंपा डीईओ को ज्ञापन

गढ़वा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई गढ़वा के अभाविप कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। अभाविप कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि नवीं कक्षा में नामांकन में छात्र-छात्राओं से शपथ पत्र लिया जा रहा है जिससे विद्यार्थियों में रोष व्याप्त है। शपथपत्र की जगह सादे कागज पर लिखित लिया जाए। इससे विद्यार्थियों को अतिरिक्त बोझा नहीं झेलना पड़ेगा। अगर इस तरह की व्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

चैता का आयोजन कल

गढ़वा : गढ़वा प्रखंड के हंसकेर जमुनी मैदान में 24 अप्रैल को डा. भीम राम अंबेडकर की 123 वीं जयंती पर दो गोला चैता का आयोजन किया गया है। यह जानकारी आदर्श युवा क्लब हंसकेर के दिलीप तिवारी ने दी है। उन्होंने बताया कि चैता में पलामू के व्यास राजमुनी राम तथा बक्सर के तारकेश्वर सिंह शामिल होंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए चंदेश्वर भारती को संयोजक, शशिप्रकाश चंद्र को कोषाध्यक्ष, सुबोध कुमार को सचिव बना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़कों पर पानी छिड़काव कराने की मांग

मझिआंव : शादी विवाह को लेकर पिछले एक सप्ताह से बराती वाहनों के परिचालन में बढ़ोत्तरी होने से इन दिनों मझिआंव बाजार की मुख्य सड़क पर काफी धूलकण उड़ रहे हैं। संवेदक द्वारा सड़क निर्माण के दौरान सड़क के दोनों किनारों पर गढ्डा खोद कर छोड़ दिया गया है। मुख्य सड़क पर उड़ते धूलकण से राहगीर व स्थानीय व्यवसायियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि उड़ते धूलकण के कारण आसपास के लोगों को काफी परेशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

गर्मी ने बढ़ाए सब्जियों के दाम

सिमडेगा : गर्मी के मौसम प्रारंभ होते ही बाजारों में हरी सब्जियों का अभाव दिखने लगा है। खासकर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली विभिन्न प्रकार की हरी सब्जी कम मात्रा में बाजार तक पहुंच रही है। इसका परिणाम यह है कि साग-सब्जी के दामों में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरे जिले से भी सब्जियों का आवक घटा है। सब्जी विक्रेता के मुताबिक गर्मी के कारण खेतों में फसल झुलसने लगे हैं। पर्याप्त मात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:32 PM (IST)
        

एटीएम बदलकर 19 हजार की निकासी

कांडी : प्रखंड के कांडी एसबीआइ शाखा में लगी एटीएम से सोमवार की दोपहर हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के चौबे मझिगांवा गांव निवासी कालीचरण पासवान के पुत्र भरत पासवान अपने पिता का एटीएम कार्ड लेकर पैसा निकासी करने कांडी पहुंचा। भरत पैसा निकासी करने के लिए लाईन में खड़ा होकर एटीएमम के पास पहुंचा। परंतु एटीएम में कार्ड उल्टा होने के कारण उसका कार्ड इनवैलिड बताया। सामने खड़ा एक अपरिचित व्यक्ति ने भरत का कार्ड अपने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान

मझिआंव : इन दिनों बिजली आपूर्ति में भारी कटौती के कारण उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। बिजली आपूर्ति नहीं होने से बिजली आधारित कार्य बाधित है। साथ ही बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। लोगों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में बिजली नहीं रहने से पूरी रात जागकर गुजारना पड़ रहा है। 24 घंटे में मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली दी जा रही है। विभाग द्वारा प्रतिमाह राशि की उगाही की जाती है। लेकिन ससमय बिजली की आपू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »