« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

राष्ट्रीय लोक अदालत कल

गढ़वा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 9 मई को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के अध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव की अध्यक्षता में किया गया है। लोक अदालत में समझौते के आधार पर मुकदमों के निपटारे के लिए ुतीन बेंच का गठन किया गया है। यह जानकारी प्राधिकार के सचिव केके शुक्ला ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:33 PM (IST)
        

शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण का आरोप

गढ़वा : रंका थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव की एक युवती ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ऋषिकेश कुमार की अदालत में परिवाद दायर कर विश्रामपुर गांव के ही प्रेम प्रतीक लकड़ा के विरुद्ध शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया है। युवती ने परिवाद पत्र में कहा है कि प्रेम प्रतीक लकड़ा ने शादी का प्रलोभन देकर 17 दिसंबर 2014 से लेकर तीन मई 2015 तक यौन उत्पीड़न किया। इस बात की जानकारी जब हमारे घर के अन्य सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:30 PM (IST)
        

बैंक अधिकारी बन किया फर्जीवाड़ा, उड़ाए 16 हजार

एटीएम नंबर व कोड लेकर निकाली राशि संसू, नगर उंटारी : थाना क्षेत्र के मंगरदह निवासी मिथिलेश कुमार सिंह के एसबीआई एटीएम से गुरुवार को अज्ञात व्यक्ति ने पंद्रह हजार नौ सौ नवासी रुपये की निकासी फर्जी तरीके से कर ली। फर्जीवाड़े के लिए पहले एसबीआई एटीएम के हेडब्रांच का अधिकारी बनकर एटीएम नंबर व कोड मिथिलेश से लिया। फिर तीन बार में पैसे की निकासी कर ली। इस संबंध में मिथिलेश के भाई रामानुज सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:24 PM (IST)
        

विधायक प्रतिनिधि मनोनीत

सगमा : नव जवान संघर्ष मोर्चा की प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को पार्टी के प्रखंड कार्यालय में हुई। बैठक के दौरान विधायक भानू प्रताप शाही के निर्देश पर प्रखंड स्तरीय विधायक प्रतिनिधि की घोषणा की गई। मौके पर श्री यादव ने कहा कि भानू प्रताप शाही के निर्देश पर सगमा प्रखंड विधायक प्रतिनिधि राजेश बैठा को मनोनीत किया गया है। यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:17 PM (IST)
        

अगलगी की घटनाओं में 4 लाख की संपत्ति खाक

- सदर थाना के मसुरिया खुर्द व रमकंडा के हरहे में लगी आग गढ़वा / रंका जाटी : जिले में अगलगी की दो अलग -अलग घटनाओं में चार लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। पहली घटना सदर थाना के करूआकला पंचायत स्थित मरूरिया खुर्द में हुई। बिजली की एलटी लाइन से शार्ट सर्किट से दो घरों में आग लग गई। अगलगी की घटना में वार्ड सदस्य मुमताज खलीफा एवं उसके सगे भाई दाउद खलीफा के घर में आग लग गई। घटना में दोनों भाइयों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:15 PM (IST)
        

अगलगी की घटनाओं में 4 लाख की संपत्ति खाक

- सदर थाना के मसुरिया खुर्द व रमकंडा के हरहे में लगी आग गढ़वा / रंका जाटी : जिले में अगलगी की दो अलग -अलग घटनाओं में चार लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। पहली घटना सदर थाना के करूआकला पंचायत स्थित मरूरिया खुर्द में हुई। बिजली की एलटी लाइन से शार्ट सर्किट से दो घरों में आग लग गई। अगलगी की घटना में वार्ड सदस्य मुमताज खलीफा एवं उसके सगे भाई दाउद खलीफा के घर में आग लग गई। घटना में दोनों भाइयों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:13 PM (IST)
        

27 किमी जाकर बिजली बिल जमा करते हैं उपभोक्ता

केतार में शिविर लगाने की मांग केतार : केतार प्रखंड के विद्युत उपभोक्ताओं को 27 किलो मीटर दूर नगर उंटारी जाकर बिजली बिल जमा करना पड़ता है। बिजली बिल जमा करने को लेकर उपभोक्ता परेशान रहते हैं। उपभोक्ताओं ने सहायक अभियंता विद्युत विभाग, नगर उंटारी से महीने में एक दिन बिजली बिल वसूली के लिए एवं नए कनेक्शन के लिए शिविर लगाने की मांग की है। बिजली उपभोक्ता दिलीप जायसवाल, राजू पटेल, शशि कमलापुरी, विनोद कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:04 PM (IST)
        

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

संदर्भ : नगर उंटारी में तनाव, जांच में जुटी पुलिस संसू, नगर उंटारी : नगर उंटारी पुलिस ने पुरना नगर निवासी नंदलाल प्रसाद की लिखित शिकायत पर 14 नामजद व कई अज्ञात तथा चेचरिया टोला बगईया टांड़ निवासी शाहिद हुसैन की शिकायत दो लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही है। नंदलाल प्रसाद ने चेचरिया टोला बगईया टांड के सद्दाम हुसैन, विक्की, अकरम, अरमान, इरफान, हीरो, चेंगा, मिट्ठू, सद्दाम, नसीम, राज, नज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 06:00 PM (IST)
        

टैंकर से जलापूर्ति की मांग

मझिआंव : भाकपा के प्रखंड सचिव कृष्णानंद मिश्रा ने आयुक्त पलामू को ज्ञापन सौंप कर पेयजल संकट को देखते हुए मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र में टैंकर से जलापूर्ति कराने की मांग की है। आवेदन में पशुओं के पानी पीने के लिए कोयल नदी व बिच्छी गांव स्थित बाकी नदी में चुआंड़ी खुदवाने, मस्जिद टोला मे हैंडपंप लगाने आदि की मांग शामिल है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 05:53 PM (IST)
        

दुर्घटना में बच्चा समेत चार घायल

खरौंधी : थाना क्षेत्र के अरंगी गांव निकट तीखे मोड़ पर दो मोटरसाइकिल की आमने-सामने टक्कर में छह वर्ष का बच्चा समेत चार लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार बुधवार को झुरीबांध से इंद्र कुमार गुप्ता, संतोष कुमार गुप्ता, श्याम लाल गुप्ता एवं छह वर्षीय बच्चा प्रिंस कुमार मोटरसाइकिल पर सवार होकर अजनियां खोन्हर जा रहे थे। इसी बीच तेज गति से दूसरी ओर से आ रही मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई। घटना में झूरीबाध के स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 05:50 PM (IST)
        

भूमि की जांच करने गए सीओ का ग्रामीणों ने किया विरोध

पंचायत भवन निर्माण का किया विरोध संसू, नगर उंटारी : अंचल पदाधिकारी वैभव कुमार सिंह ने नगर उंटारी पंचायत भवन निर्माण के लिए वश्ाीधर मोहल्ला में स्थल जांच की स्थल जांच के दौरान सीओ को स्थानीय ग्रामीणो का भारी विरोध झेलना पड़ा। गौरतलब हो कि वंशीधर टोला में गैर मजरूआ मालिक जमीन है। ग्राम सभा द्वारा उक्त भूमि पर पंचायत भवन निर्माण का निर्णय लिया गया है। जिसका स्थानीय ग्रामीण विरोध कर रहें हैं। ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 05:47 PM (IST)
        

49 लोगों के खिलाफ 107 का मुकदमा

नगर उंटारी : नगर उंटारी पुलिस ने शांति भंग करने का प्रयास करने के आरोप में निरोधारात्मक कार्रवाई करते हुए धारा 107 के अंतर्गत 49 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दायर करते हुए अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में प्रतिवेदन सौंपा है। यहां बता दें कि गत पांच मई की रात व छह मई के दिन में दो समुदाय के लोगों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया था। तनाव की वजह से शांति भंग हुई। पुलिस-प्रशासन के हस्तक्षेप से मामला श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 05:41 PM (IST)
        

न्यू ज्ञान क्लब, सीएमएसके व जीकेआर की टीम अगले चक्र में

गढ़वा : संजीवनी स्वयं सेवी संस्था के तत्वावधान में बालिका मध्य विद्यालय के मैदान में चल रहे स्व. आनंद पाठक मेमोरियल नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार की रात तीन मैच खेले गये। पहले मैच में न्यू ज्ञान निकेतन की टीम ने समाहरणालय एकादश को 41 रनों से, दूसरे मैच में स्टार नाइन की टीम ने सीएमएसके को नौ विकेट से तथा जीकेआर ने सहिजना को नौ विकेट से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। पहले मैच में न्यू ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 06:15 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण के नाम राजनीति रोटी सेंक रही विपक्षी पार्टियां

गढ़वा : मोदी के लोकप्रियता से राजद, झाविमो, सपा सहित नामधारी पार्टियों के लोग घबरा गए हैं। भूमि अधिग्रहण के नाम पर राजनीति रोटी सेंकने का काम कर रहे है। साथ ही जनता को दिग्भ्रमित किया जा रहा है। उक्त बातें गढ़वा जिला भाजपा के जिलाध्यक्ष रघुराज पांडेय ने मंगलवार को कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसान हित, समाज हित तथा देश हित में भूमि अधिग्रहण बिल लाया जा रहा है। आजादी के बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 07:31 PM (IST)
        

शिक्षा प्रणाली को रोचक बनाने की जरूरत

गढ़वा : निदेशक, भू अर्जन हर्ष मंगला ने बुधवार को गढ़वा प्रखंड के आधा दर्जन गांवों में जाकर यहां स्कूल चलें, चलाएं अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन का अभाव है। इसका नतीजा है कि बच्चे अनमने ढंग से स्कूल आते हैं। आवश्यकता है कि बच्चों को खेल-खेल में सरल व सहज तरीके से शिक्षा देने का काम किया जाए। इस दौरान इनके साथ जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार तथा एपीओ राक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

हर हाल में चालू रखें मध्याह्न भोजन : डीईओ

खरौंधी : प्रखंड में विद्यालय चले चलाएं अभियान को सफल बनाने को लेकर बुधवार को गढ़वा जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम प्रखंड के मध्य विद्यालय मझिगांवा, उच्च विद्यालय भलुही, प्राथमिक विद्यालय हरियरी, मध्य विद्यालय अमरोरा, नव प्राथमिक विद्यालय आदिवासी टोला पीपरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीईओ ने विभिन्न विद्यालयों में अभियान के तहत नामांकित बच्चों की सूची, बाल पंजी, मध्याह्न भोजन का संचालन, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

कैंप लगाकर खाता खोलने का निर्देश

गढ़वा : उप विकास आयुक्त श्रीराम तिवारी ने बुधवार को समाहरणालय परिसर स्थित अपने वेश्म में बैंकर्स के साथ समीक्षाबैठक की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि सामाजिक सुरक्षा तथा मनरेगा के तहत निबंधित 20 हजार लाभुकों का बैंक में खाता नहीं होने के कारण इन्हें पोस्ट आफिस से वृद्धा, विधवा, विकलांगता पेंशन तथा मजदूरी का भुगतान किया जा रहा है। उपायुक्त ने इस पर नाराजगी जताई। बैठक में उपस्थित बैंक अधिकारियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

फाइलेरिया उन्मूलन को ले मिला प्रशिक्षण

गढ़वा : सदर अस्पताल परिसर स्थित यक्ष्मा केंद्र के सभागार में बुधवार को एएनएम को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इसमें उन्हें फाइलेरिया उन्मूलन को ले विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। जिला मलेरिया पदाधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार ने उपस्थित एएनएम को बताया कि आगामी 5 मई से 7 मई तक जिले में फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके तहत लोगों को फाइलेरिया की दवा एवं अल्बेंडाजोल की गोली की खुराक देनी है। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

किसी ने त्यागा, चार मां नवजात को सीने से लगाने को तैयार

गढ़वा : सदर थाना क्षेत्र के पिपराखुर्द में मंगलवार की सुबह झाड़ी में फेंका हुआ नवजात शिशु मिला है। बच्चे का इलाज सदर अस्पताल में बाल कल्याण समिति के संरक्षण में कराया जा रहा है। उक्त शिशु पिपराखुर्द निवासी राजेंद मेहता की पत्‍‌नी शांति देवी एवं महेंद्र मेहता की पत्‍‌नी चिंता देवी को उस समय मिला जब वह गेहूं काटने के लिए खेत की ओर जा रही थी। बच्चे की आवाज सुनकर दोनों महिलाएं झाड़ी की ओर गई तो वहां एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        

इंटर साइंस में अनुमंडल टॉपर बना ऋषभ

नगर उंटारी : शंकर प्रताप इंटर महाविद्यालय के विज्ञान संकाय का छात्र सह शहर के प्रतिष्ठित बरतन व्यवसायी रामजी कास्यंकार का पुत्र ऋषभ राज ने इंटर साइंस की परीक्षा में नगर उंटारी अनुमंडल में प्रथम और गढ़वा जिला में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। ऋषभ राज 388 रंका (77.6 प्रतिशत ) प्राप्त कर इंटर साइंस में अनुमंडल टॉपर बना है। ऋषभ राज की इच्छा इंजीनियर बनने की है। ऋषभ बचपन से ही मेधावी छात्र रहा है। ऋषभ र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें