Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

बूथ जीतो, चुनाव जीतो का दिया मंत्र

मेराल : बूथ जीतो- चुनाव जीतो, समृद्ध झारखंड बनाओ एवं राज करो। उक्त अपील भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. रविंद्र राय ने सोमवार को मेराल उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से की है। समारोह का उद्घाटन झडोत्तोलन कर तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

भूमि विवाद में सरेआम युवक को मारी गोली

गढ़वा : शहर में सोमवार की अपराह्न करीब तीन बजे अपराधियों ने भूमि विवाद में सरेआम नौशाद कुरैशी (25) को ऊंचरी कर्बल्ला के निकट गोली मार दी। गोली नौशाद के सिर में लगी है। आनन-फानन में परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया। सूचना पाकर सदर अस्पताल पहुंचे थाना प्रभारी इंद्रमणी भारती तथा इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने घटना की जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

धनतेरस को ले सजे बाजार

गढ़वा : धनतेरस को ले गढ़वा के बाजार सज गए हैं। दुकानदारों ने दुकानों को दुल्हन की तरह सजा रखा है। जबकि चौक चौराहों पर भी विशेष बाजार लगाया गया है। दुकानें सज जाने के कारण बाजार की रौनक बढ़ गई है तथा चहल पहल भी देखा जा रहा है। खासकर लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, बर्तन, ज्वेलरी, दो पहिया व तीन पहिया वाहन, इलेक्ट्रोनिक्स आदि सामानों को बेहतर ढंग से सजाया गया है। दुकानें रंग बिरंगी रौशनी से रौशन हो रही है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

कनीय अभियंता समेत पांच से स्पष्टीकरण

नगर उंटारी : प्रखंड के पाल्हे कला पंचायत के अधौरा गांव में मनरेगा योजना में जेसीबी से कार्य कराए जाने के मामले में बीडीओ ने कनीय अभियंता, पंचायत सेवक, रोजगार सेवक, लाभुक, मेठ व मुखिया से स्पष्टीकरण मांगा है। मांगे गए स्पष्टीकरण में कहा गया है कि एसडीओ ने स्वयं स्थल जांच की जिसमें जेसीबी द्वारा कार्य कराए जाने के प्रमाण मिलें हैं। आखिर किस परिस्थिति में मनरेगा अधिनियम की मूल भावना का उल्लंघन करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

विधायक ने किया सड़क का शिलान्यास

रमना : प्रखंड मुख्यालय स्थित शहीद भगत सिंह चौक के समीप रविवार की देर शाम विधायक अनंत प्रताप देव ने रमना से डंडई सड़क चौड़ीकरण योजना का शिलान्यास किया। सड़क निर्माण 20 करोड़ रुपये की लागत से होना है। इस दौरान विधायक ने हरिगणेश मोड़ पर सभा को संबोधित किया तथा मुख्य पथ में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने पूर्व मंत्री भानू प्रताप शाही पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि जनमुक्ति मोर्चा का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

बीपीएम व उत्प्रेरकों के नेतृत्व में चला सफाई अभियान

डंडई : स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोक शिक्षा केंद्र पचौर के तत्वावधान में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें बीपीएम गंगा राम, प्रेरक उमाशंकर राम, कमता सिंह, संध्या देवी, बिंदु देवी के नेतृत्व में स्तरोन्नत उच्च विद्यालय पचौर से चारमुहान तक सफाई अभियान चलाया गया। सफाई के दौरान गंगा राम ने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे भारत में चलाया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से अपने घर के साथ-साथ आपपास के क्षेत्रों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

रमना में स्कूली बच्चों ने चलाया सफाई अभियान

रमना : प्रखंड के सिलिदाग एक के छात्र-छात्रा एवं शिक्षकों द्वारा सोमवार को स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान छात्र,छात्राओं एवं शिक्षकों ने विद्यालय प्रांगण, मुख्य पथ तथा शहीद भगत सिंह चौक पर सफाई अभियान चलाकर कचरों का निस्तारण किया। मौके पर उपस्थित प्रधानाध्यापक राजेश कुमार ने कहा कि स्वस्थ भारत निर्माण में स्वच्छता अभियान मील का पत्थर साबित होगा। स्वच्छता का म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

नदी में मंच का बना रहा यूनीवर्सल क्लब

गढ़वा : छठ महापर्व की व्यवस्था में विगत नौ वर्षो से लगे यूनिवर्सल क्लब द्वारा इस वर्ष नदी में मंच का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए पानी के अंदर लोहे की सेटरिंग कर मंच का निर्माण कराया जा रहा है। इसके ऊपर क्लब द्वारा भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा। विदित हो कि यूनिवर्सल क्लब द्वारा प्रत्येक वर्ष दानरो नदी तट पर सूर्य मंदिर का प्रारूप तैयार किया जाता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

नीलगाय के आतंक से किसान परेशान

हरिहरपुर : ओपी क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीणों की नींद उड़ी हुई है। इसका कारण नीलगाय के झुंड द्वारा किसानों की 50 एकड़ में लगी फसल उड़द, धान, मिर्चा, ज्वार, बाजरा, अरहर, तिल आदि को खा कर चट करना एवं रौंदकर बर्बाद करना है। किसान किसी तरह बैंक से केसीसी से लोन लेकर खेती कर रहे हैं। लेकिन नीलगायों का झुंड इनकी फसलें बर्बाद कर दे रहा हैं, जिससे किसानों की कमर टूट गई है। क्षेत्र के हरिहरपुर, रपू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

छठ व्रत की तैयारी को लेकर हुई चर्चा

नगर उंटारी : छठ महापर्व को लेकर स्वयंसेवी संस्था प्रभात क्लब के सदस्यों की बैठक शनिवार की शाम क्लब कार्यालय में हुई। इसमें छठ महापर्व को ले सूर्यमंदिर परिसर व नदी घाट की साफ-सफाई, ध्वनि, प्रकाश, टेंट और छठव्रतियों को सुविधा प्रदान करने पर विमर्श हुआ। वहीं शहर के सभी स्वयं सेवी संगठनों से छठ महापर्व के व्यवस्था में सहयोग करने का आग्रह किया गया। अंत में पिछले वर्ष का आय-व्यय का व्यौरा प्रस्तुत किया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

एनआरएचएम कर्मियों ने सीएम का फूंका पुतला

भवनाथपुर : रांची में मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे एनआरएचएम कर्मियों पर लाठी चार्ज किये जाने के विरोध में रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर के एनआरएचएम कर्मियों ने रविवार को अस्पताल परिसर से जुलूस निकालकर सरकार विरोधी नारा लगाये। जुलूस अस्पताल से निकलकर कपूर्री चौक से होते हुए खरौंधी मोड़ पहुंचा जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला फूंका गया। पुतला दहन के पश्चात जुलूस नुक्कड सभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

बालक वर्ग में निखिल व बालिका में हंसिका को मिली जीत

गढ़वा : नगर भवन में गढ़वा जिला टेबल टेनिस संघ के तत्वावधान में चल रहे अंतर जिला टेबल टेनिस प्रतियोगिता में रांची व पूर्वी सिंहभूम की टीम का प्रतियोगिता के तीसरे दिन भी दबदबा रहा। बालक वर्ग में रांची के निखिल बियानी ने पूर्वी सिंहभूम के सात्विक सौरभ को 11-5, 11-4 तथा 11-8 से पराजित कर जीत हासिल करने में सफल रहे। वहीं बालिका वर्ग में पूर्वी सिंहभूम की हंसिका राय ने अपने ही जिले की दिशा नारंग को 11-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

ओपीडी सेवा कराया ठप

नगर उंटारी : अपने मांगों को लेकर सीएम आवास का घेराव कर रहे एनआरएचएम कर्मियों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में नगर उंटारी अनुमंडलीय अस्पताल के एनआरएचएम कर्मी संघ एवं सहिया संघ द्वारा संयुक्त रूप से झारखंड के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। इससे पूर्व कर्मियों ने अनुमंडलीय अस्पताल का ओपीडी सेवा व टीकाकरण का कार्य ठप करा दिया और अस्पताल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। कर्मियों अस्पताल से जुलूस के शक्ल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

खरौंधी बाजार में बसपा की संकल्प सभा

खरौंधी : बाजार परिसर में बहुजन समाज पार्टी के तत्वावधान में बसपा संकल्प सभा का आयोजन शनिवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय कलाकार किशोर कुमार पगला ने संगीत के माध्यम से ग्रामीणों से कहा कि बहुजन समाज पार्टी के लोग एकजुट होकर बसपा के भावी प्रत्याशी ताहिर अंसारी को भारी मतों से जीत दिलाये। तभी गरीब गुरुबों का उत्थान व क्षेत्र का विकास होगा। क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

बीडीओ से बूथ स्थांतरण कराने की मांग

सगमा : प्रखंड मुख्यालय के सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी देवदत्त पाठक को आवेदन देकर आधा दर्जन मदान बूथ केंद्र स्थानांतरण कराने की मांग की है। दिये आवेदन में ग्रामीणों ने उल्लेख किया है कि सगमा प्रखंड के मतदाताओं को तीन से चार किलोमीटर का दूरी तय कर मतदान करने जाना पड़ता है जिस करण कई लोग बूथ तक नहीं पहुंच पाते। ऐसे स्थिति में लोग मतदान करने से वंचित रह जाते है। ग्रामीणों कटह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य को बंद कराया

हरिहरपुर : राज्य संपोषित योजना के तहत हरिहरपुर बस्ती में बन रहे पक्की सड़क में घटिया सामग्री लगाने एवं प्राक्कलन के अनुसार काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य को शनिवार को बंद करा दिया है। निर्माण से पहले ग्रामीणों ने ठेकेदार से प्राक्कलन की मांग क है। पीसीसी ढलाई में घटिया छरी व सिमेंट लगाने एवं पीसीसी पथ ढलाई के पूर्व मोरम एवं बालू डालने की मांग करते हुए काम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

समर्थकों संग राजद प्रदेश उपाध्यक्ष ने पार्टी छोड़ी

गढ़वा : राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष बसंत कुमार यादव ने एक दर्जन समर्थकों के साथ शनिवार को इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि राजद में सामाजिक न्याय के लिए शुरू किए गए आंदोलन को कमजोर किया गया है। समाज के दबे कुचले व अल्पसंख्यकों को ठगा गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने सिर्फ स्वार्थपूर्ति के लिए सभी का इस्तेमाल किया है। राजद में वर्तमान परिवेश में सच्चे व कर्मठ कार्यकर्ताओं को काम करना मुश्किल हो गया है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

दर्जन भर लोगों ने थामा झामुमो का दामन

गढ़वा : रामदुलारी रेस्ट हाउस में आयोजित झामुमो की बैठक में दर्जन भर लोगों ने झामुमो की सदस्यता ग्रहण की तथा पार्टी के सिद्धांत में विश्वास व्यक्त किया। पार्टी में शामिल होने वालों को पार्टी के केंद्रीय सचिव सह गढ़वा विधान सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी मिथिलेश कुमार ठाकुर ने उनका स्वागत माला पहनाकर किया। झामुमो में शामिल होने वालों में बीरबंधा पंचायत के उप मुखिया भरदुल चौधरी, प्रेम उरांव, बनपुरवा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

कर्मियों ने फूंका सीएम का पुतला

गढ़वा : रांची में अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे एनआरएचएम कर्मियों पर लाठीचार्ज किए जाने के विरोध में शनिवार को गढ़वा में एनआरएचएम कर्मियों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। कर्मी सदर अस्पताल परिसर से जुलूस की शक्ल में निकले तथा सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए रंका मोड़ पर पहुंचे। जहां पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला फूंका गया। पुतला दहन के बाद नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। इसमें वक्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

हत्या के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

विशुनपुरा : शिवब्रत सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी हरि सिंह और इनकी पत्नी सुरती देवी ने शनिवार को गढ़वा न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों सरांग गांव निवासी शिवब्रत सिंह को आपसी विवाद में हरि और उसकी पत्नी ने पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। इलाज के क्रम में शिवब्रत सिंह की मौत गढ़वा सदर अस्पताल में हो गई थी। थाना प्रभारी समीर कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस दबिश के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें