गढ़वा

  • मनरेगा मजदूरों को काम उपलब्ध कराने का निर्देश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 04:53 PM (IST)

    भवनाथपुर : प्रखंड कार्यालय में बीडीओ शशिभूषण वर्मा की अध्यक्षता में मनरेगा योजना के तहत मजदूरों को कार्य उपलब्ध कराने को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर बीडीओ ने कहा कि मनरेगा योजना से अधिक से अधिक कार्य मजदूरों को उपलब्ध कराने के साथ-साथ मानव दिवस में बढ़ोत्तरी करना है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए पंचायत स्तरीय बैठक आयोजित करें। जल स्तर को उपर ... और पढ़ें »

  • इंदिरा आवास निर्माण में गड़बड़झाला

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:21 PM (IST)

    गढ़वा : समाहरणालय परिसर में स्थित कांफ्रेंस हॉल में शुक्रवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडीए) की दूसरी बैठक हुई। इसमें इंदिरा आवास निर्माण तथा योजना बनाओ अभियान के दौरान योजनाओं के चयन में गड़बड़ी का मामला छाया रहा। बैठक में विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने गढ़वा प्रखंड के तिलदाग गांव में सविता देवी नामक महिला के नाम पर स्वीकृत इंदिरा आवास की योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत की। इनका कहना था कि सव... और पढ़ें »

  • वर पक्ष ने दहेज की राशि लौटाई

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:19 PM (IST)

    गढ़वा : अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन कमेटी टाटीदीरी की पहल पर वधू पक्ष से दहेज के रूप में लिए गये 50 हजार रूपये वर पक्ष को लौटाना पड़ा। टाटीदीरी के सदर डॉ. अयूब अंसारी ने बताया कि टाटीदीरी निवासी निजामुद्दीन अंसारी के पुत्र मुस्तकीम अंसारी की शादी गढ़वा थाना के छतरपुर निवासी पीर मोहम्मद की पुत्री नाजीर अंसारी से तय हुई थी। वर पक्ष के लोग ने वधू पक्ष से दहेज के रूप में एक लाख तीस हजार रूपये की मांग की ... और पढ़ें »

  • मकान में लगी आग, एक लाख का नुकसान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:52 PM (IST)

    केतार : थाना क्षेत्र के चेचरिया गांव निवासी रघुनाथ प्रसाद जायसवाल के खपरैल मकान में गुरुवार की रात 9 बजे अचानक आग लग गई। जिससे घर में रखे सभी समान, वस्त्र, जरूरी कागजात जेवरात सहित एक लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। भुक्तभोगी के अनुसार आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका है। बताया कि घर के सभी लोग रात आठ बजे घर में बैठे हुए थे। अचानक घर के एक कोने से आग की लपट उठने लगी। आग पर काबू पाने के लि... और पढ़ें »

  • नरेंद्र बने रंका थाना प्रभारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:50 PM (IST)

    रंका : नये थाना प्रभारी के रूप में नरेंद्र कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा वरीय पदाधिकारियों के निर्देशन में अपराध, उग्रवाद एवं विधि व्यवस्था पर पूरी तरह अंकुश लगाना हमारी प्राथमिकता होगी। मालूम हो कि थाना प्रभारी असित कुमार ¨सह को लाइन हाजिर किए जाने के बाद से थाना प्रभारी का पद रिक्त था। थाना प्रभारी के प्रभार में पुलिस निरीक्षक अजय कुमार थे। और पढ़ें »

  • कांडी कस्तूरबा विद्यालय की व्यवस्था बेहतर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:41 PM (IST)

    गढ़वा : दो दिवसीय दौरे पर गढ़वा आए कैबिनेट सचिव एसएस मीणा ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कांडी के कार्यो की प्रशंसा की है। विद्यालय की वार्डेन रीति कुमारी से कहा कि यहां अत्याधिक उत्साहव‌र्द्धक वातावरण है। इसे बनाएं रखें। स्कूल में अध्ययनरत छात्राओं से पूछा कि आपके गांव में और ऐसी कितनी लड़कियां हैं जो स्कूल नहीं आती। छात्राओं का जवाब था कि कई लड़कियां हैं जो स्कूल नहीं आती हैं और उनका... और पढ़ें »

  • कम मानव दिवस सृजन होने पर जताई नाराजगी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:27 PM (IST)

    संवाददाता, गढ़वा : सरकार के प्रधान सचिव एनएन सिन्हा ने शुक्रवार को उपायुक्त डा. नेहा अरोड़ा के साथ वीडियो कांफ्रेस कर जिले में संचालित मनरेगा योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान एनएन सिन्हा ने मानव दिवस का कम सृजन होने पर नाराजगी जताई। इसके लिए उन्होंने हर सप्ताह बैठक कर मानव दिवस सृजन के लक्ष्य को हासिल करने का निर्देश दिया। साथ ही जिले के सभी प्रखंडों में पर्याप्त संख्या में जॉब कार्ड उपलब्ध कराने... और पढ़ें »

  • शराब के अवैध धंधेबाजों के खिलाफ होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:10 PM (IST)

    रंका : थाना क्षेत्र के दर्जनभर गांवों में व्यापक पैमाने पर अवैध रूप से एजेंटों के माध्यम से देशी व मसालेदार शराब की बिक्री लाइसेंसी शराब दुकानों द्वारा करायी जा रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के युवा, किशोर व महिलाएं इसकी गिरफ्त में आ रही हैं। डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि अवैध रूप से शराब बिक्री की गुप्त सूचना के बाद बुधवार की रात की छापेमारी में गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकारोक्ति बयान के अलावा रं... और पढ़ें »

  • मारपीट में महिला घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:01 PM (IST)

    नगर उंटारी : थाना के पुरनानगर गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में मदन साह की पत्नी मीना देवी घायल हो गई। मीना का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। घायल ने इसकी सूचना नगर उंटारी थाना को दे दिया है। साथ ही कार्रवाई करने की मांग की है। और पढ़ें »

  • पारा 44 पार, घर में दुबके लोग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 04:59 PM (IST)

    नगर उंटारी : नगर उंटारी का अधिकतम तापमान शुक्रवार 44 डिग्री पार कर गया। भीषण गर्मी के कारण लोग घरों में दुबके रहे। दोपहर में नगर उंटारी बाजार की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सड़क पर इक्के-दुक्के ही लोग नजर आए। हालांकि अन्य दिनों की अपेक्षा शुक्रवार को लू के थपेड़े तो नहीं चले, लेकिन चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशान किए रखा। बढ़ते तापमान के कारण लोग लू से बचने के लिए घर से ही पानी का बोतल साथ लेकर न... और पढ़ें »

  • पुलिस ने शराब भट्ठी किया ध्वस्त

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 04:45 PM (IST)

    भवनाथपुर : नगर उंटारी के एसडीपीओ मनीष कुमार और भवनाथपुर थाना पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाकर फूलवार जंगल में अवैध रूप से संचालित शराब भट्टी को ध्वस्त किया। यहां से 12 ड्राम जावा महुआ, 300 लीटर शराब व शराब बनाने के उपकरण को जब्त कर नष्ट कर दिया गया। अंवैध शराब भट्ठी चलाने के आरोप में चपरी गांव के मोहन साव व सोहन साव पर प्राथमिकी दर्ज की गई है... और पढ़ें »

  • गढ़वा में गहराया बिजली संकट

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:57 PM (IST)

    गढ़वा : जिले में पिछले एक पखवाड़ा से बिजली की आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। दस घंटे ही बिजली मिल रही है। निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति के लिए गढ़वा को 60 मेगावाट की जरूरत है, लेकिन फिलहाल 24 मेगावाट ही बिजली आपूर्ति हो रही है। अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण गर्मी से लोग परेशान हैं। शहर का पारा भी 43 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा है। गर्म हवाएं चल रही हैं। अनियमित बिजली के कारण उन्हें घर में भी चैन न... और पढ़ें »

  • गर्मी से राहत नहीं, पारा 43 पार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:23 PM (IST)

    गढ़वा : जिले में दिन दिनप्रतिदिन तापमान बढ़ते जा रहा है। सुबह नौ बजे से ही तेज धूप के साथ गर्म हवा चल रही है। तेज धूप व गर्म हवा के चलते लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। जो भी लोग घर से बाहर निकल रहे हैं वे पूरी तरह से अपने चेहरा को ढंकर कर निकल रहे हैं। दोपहर 12 बजे के बाद से सड़क पर सन्नाटा पसर जा रहा है। लगातार तापमान में वृद्धि के कारण लोग हलकान हैं। गुरुवार को जिले में अधिकतम तापमान 43.5 ड... और पढ़ें »

  • स्कूलों का नियमित निरीक्षण करें अधिकारी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:11 PM (IST)

    गढ़वा : कैबिनेट रांची के सचिव सुरेंद्र ¨सह मीणा ने अधिकारियों के साथ परिसदन भवन में विद्यालय चलें, चलाएं अभियान की समीक्षात्मक बैठक की। इसमें जिले के सभी प्रखंडों के शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के वार्डन विशेष रूप से उपस्थित थे। समीक्षा के दौरान पाया गया कि विद्यालय चलें, चलाएं अभियान के तहत नामांकन के लिए राज्यस्तर से दिए गए लक्ष्य को... और पढ़ें »

  • कमांडर जीप पलटी, दर्जनभर लोग घायल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:48 PM (IST)

    नगर उंटारी : नगर उंटारी -गरबांध मुख्य मार्ग पर विशुनपुर फुलवारी के निकट गुरुवार की सुबह ओवर लोड कमांडर जीप के पलटने से इस पर सवार एक दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों में एक महिला व बच्चे की स्थिति गंभीर है। दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पातल गढ़वा भेज दिया गया है। जबकि शेष घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। घटना के तुरंत बाद पहुंचे गरबांध मुखिया स... और पढ़ें »

  • नगर उंटारी रेलवे स्टेशन पर पेयजल का घोर संकट

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:37 PM (IST)

    नगर उंटारी : नगर उंटारी रेलवे स्टेशन पर पेयजल का घोर संकट उत्पन्न हो गया है। यात्रियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए फिलहाल प्लटेफार्म पर सिर्फ दो हैंडपंप लगा है। स्टेशन व स्टाप क्वार्टर में पेयजल आपूर्ति के लिए स्थापित 87000 लीटर का जल मीनार जनवरी माह से ही बंद है। जिसके कारण यात्रियों के साथ रेलकर्मी में पानी पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। पेयजल आपूर्ति योजना का कूप जनवरी माह में ही सूख गया है। फर... और पढ़ें »

  • युवक ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:21 PM (IST)

    रंका : थाना क्षेत्र के बेलवादामर गांव निवासी तुलसी मांझी का 45 वर्षीय पुत्र पिंकू मांझी ने बुधवार की देर रात घर से थोड़ी दूर एक पेड़ के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पर पहुंची रंका पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है। समाचार लिखे जाने तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका था। और पढ़ें »

  • 50 हजार का अवैध शराब जब्त, चार गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:09 PM (IST)

    रंका : बुधवार की रात करीब 9 बजे अधिकारियों ने छापेमारी अभियान चलाकर चार जगहों से 50 हजार रुपये से अधिक की अवैध देसी व मसालेदार शराब जब्त किया है। इस सिलसिले में अवैध शराब बिक्री करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया गया है। इस बाबत डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रंका थाना से महज 200 फीट की दूरी पर थाना मोड़ निवासी दशरथ साव के घर छापेमारी की गई। ज... और पढ़ें »

  • दो माह से एटीएम बंद, ग्राहक परेशान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:03 PM (IST)

    मझिआंव : एसबीआई शाखा बरडीहा का एटीम व सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा चंदरी का एटीएम पिछले दो माह से बंद पड़ा है। जिस कारण ग्राहकों को शादी ब्याह के लगन के समय में पैसा निकासी करने में काफी परेशानी हो रही है। एटीएम से पैसा नहीं निकलने के कारण लोग अपना पासबुक लेकर बैंक परिसर में घंटों लाइन में खड़ा हो अपनी बारी का इंतजार करने को मजबूर हैं। बैंक में अत्याधिक भीड़ होने के कारण इस उमस भरी गर्मी में लोग जम... और पढ़ें »

  • मझिआंव में टैंकर से होगी पेयजलापूर्ति

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 10:58 PM (IST)

    मझिआंव : नगर पंचायत कार्यालय सभागार में बुधवार को शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजलापूर्ति योजना के क्रियान्वयन को लेकर अध्यक्ष सुमित्रा देवी की अध्यक्षता बैठक हुई। बैठक में सिटी मैनेजर व अर्पणदेव भगत तथा वार्ड पार्षद उपस्थित थे। नपं अध्यक्ष ने कहा कि शहरी क्षेत्र में टैंकर के माध्यम से तीन दिनों के अंदर पेयजलापूर्ति कराई जाएगी। ताकि लोगों को पेयजल के समस्या से निजात मिल सके। साथ ही नपं क्षेत्र ... और पढ़ें »

(News from Garhwa, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें