Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

अनैतिक यौनाचार का आरोपी गिरफ्तार

नगर उंटारी : पुलिस ने गुरुवार को नयाखाड़ निवासी सह थाना कांड संख्या 85/14 के नामजद आरोपी समसुद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में गढ़वा जेल भेज दिया है। समसुद्दीन पर कोलझिकी निवासी महिला ने अपने सात वर्षीय पुत्र के साथ अनैतिक यौनाचार करने का आरोप लगाया था। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

आसमान छू रहे फलों के दाम

गढ़वा : शादी विवाह के लग्न में लोगों को फल की खरीददारी पर अच्छी-खासी जेब ढीली करनी पड़ रही है। पलामू लोकसभा चुनाव के दौरान से ही फल के मूल्यों में हुई वृद्धि अब तक बरकरार है। अमीर लोगों के अलावे मध्य वर्गीय परिवार के लोग भी फल का लगभग रोजाना सेवन करते हैं। मगर फलों के मूल्यों में हुई वृद्धि से लोग परेशान हैं। गर्मी में फल आम आदमी से दूर हो गया है। फलों के मूल्य में वृद्धि फल- पहले का दाम-वर्तमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

आत्महत्या का प्रयास

गढ़वा : मझिआंव थाना के तरके निवासी कुलदीप साव (46 वर्ष) ने गुरुवार को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर अवस्था में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती कराया गया है। कुलदीप के जहर खाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

उपेक्षा के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

गढ़वा : गढ़वा शहर के वार्ड नंबर 6 स्थित बालिका उच्च विद्यालय के पीछे दलित बस्ती की महिलाओं में अपनी उपेक्षा को लेकर आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने इसके खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। महिलाओं का कहना है कि गरीबों की बस्ती होने के बावजूद हमें मूलभूत सुविधा से वंचित रखा गया है। हमलोग शहरी क्षेत्र में रहते हैं मगर यहां पानी, सड़क, नाली आदि की सुविधा से वंचित रखा गया है। किसी भी परिवार को शौचालय भी उपलब्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का शिलान्यास

भवनाथपुर : सरस्वती शिशु विद्या मंदिर निर्माण को लेकर मुसकईली पहाड़ के स्थित गुरुवार को भूमि पूजन करने के बाद निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। भूमि पूजन में जमीन दानकर्ता कामेश्वर साह और उनकी धर्मपत्नी पूजा अर्चना में शामिल हुए। इस बाबत विद्यालय के सचिव बजरंगी साह ने बताया कि उक्त विद्यालय के लिए चपरी निवासी सानमति कुंवर व कामेश्वर साह ने 21-21 डिसमिल जमीन दान में दी है। इस मौके पर उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

दो एचएम निलंबित, तीन दर्जन शिक्षकों से शो-कॉज

गढ़वा : जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अरविंद कुमार ने गुरुवार को आधा दर्जन से अधिक स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा दो प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सहित तीन दर्जन शिक्षकों, पारा शिक्षकों, बीपीओ, बीआरपी व सीआरपी से स्पष्टीकरण मागा गया है। इस संबंध में डीएसई ने बताया कि गुरुवार की सुबह मवि गोंदा मेराल का निरीक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

20 दिनों में एक भी डीड का निबंधन नहीं

गढ़वा : राज्य सरकार द्वारा एक अप्रैल से दस्तावेजों का प्री-रजिस्ट्रेशन तथा ई-पेमेंट गेटवे प्रक्रिया लागू करने के विरोध में जिले के 150 से अधिक दस्तावेज लिपिक 26 मार्च से बेमियादी हड़ताल पर हैं। लिहाजा पिछले 20 दिनों से जिला निबंधन कार्यालय में एक भी डीड का निबंधन नहीं हो सका है। जिला दस्तावेज नवीस संघ के आह्वान पर जिले भर के दस्तावेज लिपिक प्री-रजिस्ट्रेशन के विरोध में 11 मार्च को हड़ताल पर गए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

जीप दुर्घटना में प्रशिक्षु दारोगा समेत दो घायल

नगर उंटारी : नगर उंटारी-धुरकी मुख्य मार्ग पर बरडीहा गांव के निकट धुरकी थाने की जीप अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें प्रशिक्षु दरोगा निरंजन कुमार व जैप का जवान अजय कुमार यादव घायल हो गए। स्थानीय लोगों द्वारा घायलों को तत्काल अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने जैप के जवान अजय कुमार यादव को सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया। निरंजन का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। जानका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

घर में लगी आग, 50 हजार का नुकसान

गढ़वा : सदर थाना के ऊंचरी वार्ड नंबर 3 में बुधवार की रात्रि रीषू रजवार के घर में आग लग गई। इसमें 50 हजार रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है। अगलगी की घटना में घर में रखा 50 किलो गेहूं, चावल, नकद साढ़े चार हजार रुपये समेत अन्य सामान जल गए हैं। आग लगने की जानकारी होने पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग वहां जमा हो गए तथा एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल दुर्घटना में महिला घायल

भवनाथपुर : छहमईलवा के पास मोटरसाइकिल दुर्घटना में मधु देवी (45 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें घायलावस्था में भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कराया गया। स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए गढ़वा भेज दिया गया है। मधु भवनाथपुर निवासी सुरेंद्र कुमार रजक की पत्नी हैं और वह अपने पुत्र के साथ मोटरसाइकिल से नगर उंटारी से भवनाथपुर आ रही थीं। इसी क्रम में छहमईलवा के पास ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

आधार कार्ड नंबर जमा करने का निर्देश

गढ़वा : पारा शिक्षकों को बगैर आधार कार्ड नंबर जमा किए मानदेय का भुगतान नहीं किया जाएगा। सरकार के मुख्य सचिव द्वारा आदेश जारी किया गया है। एडीपीओ अंबुजा पांडेय ने बताया कि दो दिनों के अंदर जिले के सभी पारा शिक्षक अपना-अपना आधार कार्ड नंबर जिला कार्यालय में अवश्य जमा कर दें। तभी उनका मानदेय का भुगतान किया जाएगा। जिन पारा शिक्षकों का आधार नंबर जिला कार्यालय को प्राप्त नहीं होगा, संबंधित पारा शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

मध्याह्न भोजन बंद रहने से बच्चे परेशान

गढ़वा : शहर के चौधराना बाजार स्थित डीएवी मध्य विद्यालय में मानदेय नही मिलने से नाराज रसोईया हड़ताल पर हैं। इससे मध्याह्न भोजन बच्चों को नही मिल पा रहा है। मॉर्निग स्कूल होने के कारण बच्चे सुबह छह बजे ही घर से निकल जा रहे हैं, जो साढ़े ग्यारह बजे के बाद ही घर पहुंच रहे हैं। विद्यालय के ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष सुरेश प्रसाद ने बताया कि रर्साइया के दस माह का मानदेय बकाया था। इसमें से महज तीन मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

शशिनाथ बने प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी

गढ़वा : उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने प्रशासनिक दृष्टिकोण से गढ़वा प्रखंड के एमओ शशिनाथ चौबे को प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त करने का आदेश जारी किया है। विदित हो कि जिला आपूर्ति पदाधिकारी का पद पिछले आठ मा से रिक्त पड़ा है। उपायुक्त द्वारा जारी आदेश के अनुसार अपर समाहत्र्ता संजय कुमार जिला आपूर्ति शाखा के वरीय पदाधिकारी रहेंगे। संजय कुमार के जिम्मे ही जिला आपूर्ति कार्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

न्यायालय कर्मी घायल

गढ़वा : गढ़वा-नगर उंटारी पथ एनएच 75 पर गढ़वा कचहरी के समीप बुधवार को अज्ञात टाटा मैजिक की चपेट में आकर सिविल कोर्ट कर्मी नलीन कुमार घायल हो गए। घायल का इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में कराया गया। दुर्घटना में नलीन के सिर में चोट लगी है। दुर्घटना सड़क पार करने के क्रम में हुई। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

एसबीआइ ने विद्यालय को दिया कंप्यूटर सेट

रंका : भारतीय स्टेट बैंक की रंका शाखा द्वारा बुधवार को नवोदय विद्यालय गढ़वा को कंप्यूटर सेट प्रदान किया गया। बैंक के शाखा प्रबंधक अम्भोज नयन कर्ण ने बच्चों को कंप्यूटर प्रदान किया। साथ ही बच्चों से अपील की कि वे कंप्यूटर का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा सामाजिक बैंकिंग कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत बैंकिंग के अलावा समाज सेवा का कार्य भी किया जा रहा है। इस कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

फरठिया में 20 में से 5 योजना स्वीकृत

गढ़वा : उपायुक्त के आदेशानुसार गढ़वा प्रखंड के फरठिया पंचायत में चल रही मनरेगा योजनाओं की जांच की गई। योजनाओं की जांच सिया जानकी सिंह, विकास कुमार वर्मा, जितेंद्र कुमार द्वारा किया गया। जांच प्रतिवेदन उपायुक्त को सौंप दिया गया है। मुखिया शमशुल होदा, उप मुखिया अलाउदीन अंसारी आदि द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर जांच की गई है। जांच प्रतिवेदन में कहा गया है कि पंचायत के लिए 20 मनरेगा योजनाएं जिले क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने के जश्न में झूमा प्रशासन

गढ़वा : 10 अप्रैल को लोकसभा का चुनाव जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हो जाने की खुशी में जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार की देर शाम उपायुक्त आवास के निकट स्थित मैदान में गेट टू गेदर का आयोजन किया गया। चुनाव के शांतिपूर्ण संपन्न होने की खुशी जिले के आला अधिकारियों के चेहरे पर साफ तौर पर झलक रही थी। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जिले के अधिकारी तथा कर्मचारियों ने पहले तो तैयार व्यंजन का जी भरकर लुत्फ उठाया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:35 PM (IST)
        

गरबांध पेयजलापूर्ति शुरू कराने की मांग

नगर उंटारी : प्रखंड के गरबांध पंचायत के मुखिया सोहन उरांव ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर गरबांध गांव में व्याप्त पेयजल संकट की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। उन्होंने आवेदन में लिखा है कि पिछले एक माह से गरबांध पेयजलापूर्ति योजना बंद है, जिसके कारण ग्रामीणों को 7-8 किमी दूर से पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि पेयजल विभाग के पदाधिकारियों को कई बार लिखित व मौखिक रूप से बंद पड़ी पेयजलापूर्ति को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

एक दर्जन युवकों ने थामा नसंमो का दामन

नगर उंटारी : नवजवान संघर्ष मोर्चा नगर उंटारी प्रखंड कमेटी की बैठक जंगीपुर स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक में कई युवक मोर्चा में शामिल हुए। उन्हें माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया गया और सदस्यता ग्रहण कराया गया। सदस्यता ग्रहण करने वालों में जंगीपुर के बीडीसी पति धनंजय चंद्रवंशी, मुकेश मेहता, राकेश मेहता, अवधेश मेहता, धनंजय गुप्ता, विकास चंद्रवंशी, संदीप कुमार, अजित कुमार, रंजीत चंद्रवंशी, सत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

बिजली बचत के प्रति नगर पंचायत गंभीर नहीं

गढ़वा : गढ़वा नगर पंचायत प्रशासन बिजली की बचत को ले गंभीर नहीं है। यहीं कारण है कि शहर में कई जगहों पर दिन में वेपर लाईट जलता देखा जा सकता है। आस-पास के लोग भी लाइट को बुझाने में रूचि नहीं लेते। कुछ लोगों का कहना है कि वेपर को बंद करने के लिए लगाया गया स्वीच ही खराब है। इससे दिन में भी वेपर लाइट जलता रहता है तथा बिजली की बर्बादी होती रहती है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:58 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »