« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

हज के लिए 112 जायरिन रवाना

गढ़वा : जिले के 112 जायरिन सोमवार को हजयात्रा के लिए रवाना हो गए। इनमें 38 महिलाएं भी शामिल हैं। हजयात्रा पर रवाना होने के पूर्व इनके लिए मदरसा तबलीगुल इस्लाम में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण इलाहाबाद से आए मुफ्ती मोजाहीद हुसैन रजवी ने दिया। उन्हें हज यात्रियों को यात्रा के दौरान किए जाने वाले धाíमक नियम, नमाज पढ़ने आदि के बारे में विस्तृत रूप से अवगत कराया। इसके बाद झामुमो के केंद्रीय म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:43 PM (IST)
        

कोयल नदी में चक्रवार्ती तूफान, 30 घरों के छप्पर उड़े

कांडी : प्रखंड के जयनगरा गांव में सोमवार की दोपहर करीब एक बजे कोयल नदी में अचानक आयी चक्रवाती तूफान से गांव के करीब 30 मकानों के उपर से खपरा, एलबेस्टर, बांस, कंडी उड़ गये। साथ ही करीब एक दर्जन पेड़ जड़ से उखड़कर धाराशाही हो गए। तूफान से जयनगरा गांव के लोगों को करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि एक बजे दिन में कोयल नदी में गांव के पूरब दिशा से काफी तेज गड़गड़ाहट के चक्रवार्ती त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:38 PM (IST)
        

हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजे शिवालय

नगर उंटारी : सावन के पहली सोमवारी को अनुमंडल मुख्यालय स्थित राजा पहाड़ी शिव मंदिर सहित विभिन्न शिवालयों में अहले सुबह से शाम तक दर्शन-पूजन के लिए श्रद्धालु की भीड़ लगी रही। पूरे दिन सभी शिवालयों में हर-हर महादेव, जय शिवशंकर, बोलबम आदि जयकारा गूंजते रहा। राजा पहाड़ी शिवमंदिर में सावन की पहली सोमवारी को 15 हजार से अधिक शिवभक्तों ने जलाभिषेक दर्शन पूजन किया। राजा पहाड़ी शिव मंदिर पंचमुखी महादेव मंदिर, ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:33 PM (IST)
        

दावा पत्रों की हुई जांच

नगर उंटारी : अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को अनुमंडल स्तरीय वन अधिकार समिति की बैठक हुई। इसमें विभिन्न अंचलों से प्राप्त 150 दावा पत्रों की जांच कर अनुमोदन हेतु जिला स्तरीय समिति को अभिलेख भेजा गया है। वन अधिकार के तहत रमना अंचल से 31, विशुनपुरा अंचल से 10, भवनाथपुर अंचल से 101 और धुरकी अंचल से 8 दावा पत्र प्राप्त हुए हैं। बैठक में एसडीओ राजेश कुमार साह, समिति सदस्य मुखिया सोहन उरांव, मुखिया सुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:31 PM (IST)
        

छठी बार सदर चुने गए मुश्ताक अहमद

नगर उंटारी : प्रखंड के बरडीहा में अंजुमन कमेटी की बैठक हुई। इसमें अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। चुनाव में मुस्ताक अहमद को सदर, मशउव्वर अंसारी को नायब सदर, डा. ताहिर हुसैन को सेक्रेटरी, हाफीज अब्दुल हकीम अंसारी को सरपरस्त, तसमुद्दीन अंसारी को खाजांची, नयामत अंसारी को नायब खाजांची नियुक्त किया गया। इस तरह लगातार छठी बार मुश्ताक अहमद बरडीहा अंजुमन कमेटी के सदर चुने गये। बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        

बैठक 5 को

नगर उंटारी : स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाने को लेकर आगामी 5 अगस्त को अनुमंडल कार्यालय में सभी कार्यालय प्रमुखों व गणमान्य लोगों की बैठक आयोजित की गई है। यह जानकारी एसडीओ राजेश कुमार साह ने दी है। बैठक में भाग लेने के लिए अनुमंडल के सभी गणमान्य लोगों से अपील की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:26 PM (IST)
        

बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

गढ़वा : पिछले एक सप्ताह से लचर विद्युत आपूर्ति व्यवस्था से परेशान होकर गढ़वा जिला युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष प्रभात दुबे उर्फ बड़ु दुबे के नेतृत्व में सोमवार को विभाग के कार्यपालक अभियंता कुमार देवेंद्र नारायण को मांग पत्र सौंपा है। साथ ही 48 घंटे के अंदर बिजली आपूर्ति में सुधार की मांग की। कार्यकर्ताओं ने बिजली आपूर्ति में सुधार नही होने पर विभाग में तालाबंदी की चेतावनी दी। जिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:25 PM (IST)
        

शिविर में 110 बच्चों की हुई रक्त जांच

गढ़वा : लायंस क्लब ऑफ गढ़वा ग्रीन के तत्वावधान में सोमवार को मदर टेरसा स्कूल में रक्तजांच शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन लायंस क्लब के डिस्ट्रिक चेयरपर्सन कृत्यानंद श्रीवास्तव ने दीप जलाकर किया। इस मौके पर श्रीवास्तव ने कहा कि मदर टेरसा स्कूल में इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन किया जाना सराहनीय कार्य है। मानव को अपना रक्त जांच अवश्य कराना चाहिए। उन्होंनें बच्चों को संबोधित करते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:13 PM (IST)
        

गुरु दक्षिणी कार्यक्रम आयोजित

नगर उंटारी : राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के तत्वावधान में रविवार को रक्सा गांव स्थित लाला बागीचा हनुमान मंदिर परिसर में गुरु दक्षिणा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गढ़वा जिला संघ चालक विद्या सागर का मार्गदर्शन स्वयंसेवकों को मिला। इस मौके पर विद्यासागर ने कहा कि गुरु के प्रति सच्ची निष्ठा में ही समर्पण निहित है। देश के लिए तन-मन-धन समर्पण करना चाहिए। शाखा मजबूत होने से देश मजबूत होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:06 PM (IST)
        

मध्याह्न भोजन एक माह से बंद

धुरकी : प्रखंड के उत्क्रमित मवि परासपानी कला में पिछले एक माह से मध्याह्न भोजन बंद पड़ा हुआ है। जिससे विद्यालय में दिन प्रतिदिन बच्चों की उपस्थिति कम होती जा रही है। विद्यालय में बच्चों को दोपहर में खाना नहीं मिलने के कारण बच्चे स्कूल आने से कतरा रहे हैं। उक्त बातें सोमवार को उपप्रमुख जीरा देवी के पति सुरेंद्र सिंह ने कही। इन्होंने प्रखंड बीईईओ से जांचोपरांत मध्याह्न भोजन शुरू कराने की मांग की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:47 PM (IST)
        

खाता न बही, गुरुजी जो कहें वही सही

दीपक, गढ़वा : सर्व शिक्षा अभियान के एडीपीओ अंबुजा पांडेय सरकारी स्कूलों में शौचालय की स्थिति जानने के लिए शुक्रवार को सगमा प्रखंड पहुंचे थे। यहां स्कूलों की जमीनी हकीकत देख एडपीओ के होश उड़ गये। इन्हें निरीक्षण के दौरान एक भी स्कूल में शौचालय क्रियाशील नहीं मिले। स्कूलों में न तो किसी प्रकार की पंजी और ना ही कोई खाता बही मिला। बात भवन निर्माण के लिए मिली राशि के हिसाब का हो या फिर मिड डे मील व पोशा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:08 PM (IST)
        

कराटे खिलाड़ियों को मिला ब्राउन व ग्रीन बेल्ट

गढ़वा : शीतो रियु कराटे डू फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में सीआरपीएफ केंद्र परिसर में मुख्य प्रशिक्षक मनोज संसाई के नेतृत्व कराटे खिलाड़ियों को मार्शल आर्ट कराटे का स्पेशल तकनीकी प्रशिक्षण दिया गया। इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले कराटे खिलाड़ी को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। आरकेपीए के विदुषी रंजन, संत पाल एकेडमी के अनुपम यादव, डीएवी के गौरव ध्यानी तथा आरकेपीएस के मांसी दुबे को ब्राउन बेल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

25 हैंडपंप लगेंगे

मझिआंव : पेयजल एंव स्वच्छता विभाग द्वारा मझिआंव प्रखंड में विभिन्न मदों से स्वीकृत हैंडपंपों को निर्धारित स्थल लगाने का निर्देश विभाग के कनीय अभियंता भरत कुमार ने दी है। इन्होंने कहा कि अगर गलत स्थान पर हैंडपंप लगाया गया तो बिल का भुगतान नहीं किया जाएगा। वर्तमान में विधायक मद से 12 और जिला उपायुक्त मद से 13 हैंडपंपों की स्वीकृति मिली है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

कीड़े लगे पेड़ों में कीटनाशक छिड़कने का निर्देश

गढ़वा : कैंपा झारखंड के अतिरिक्त अपर प्रधान लोक वन संरक्षक डी डी शर्मा ने रविवार को जिले के नगर उंटारी वन प्रक्षेत्र में कैंपा योजना से बने चेकडैम तथा पेड़-पौधों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पनघटवा में पांच लाख 66 हजार रुपये की लागत से बने चेकडैम, शिवरी में बने चेकडैम, शिवरी वन क्षेत्र में लगाए गए 83300 पौधे, सड़क किनारे लगाए गए 2500 पौधे आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

गढ़वा का हरा-भरा करने का अभियान

गढ़वा : लायंस क्लब गढ़वा ऑसम के तत्वावधान में रविवार को डॉ. एमएन खान के आवास पर 15 फलदार व छायादार पौधा लगाए गए। मौके पर ऑसम के अध्यक्ष सुरेश केसरी ने कहा कि गढ़वा में जिस तरह से रक्तदान करने के लिए लांयस क्लब ऑसम की ओर से मुहिम चलाया गया। उसी तरह से क्लब की ओर से गढ़वा में वृक्ष लगाकर गढ़वा को हर-भरा किया जाएगा। रक्तदान करने में गढ़वा जिला सबसे आगे है उसी तरह से पेड़-पौधे लगाकर जिले को आगे किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

सड़क पर पसरा कचरा दे रहा बीमारियों को दावत

गढ़वा : नगर पंचायत कर्मियों की हड़ताल के कारण शहरी क्षेत्र में पिछले 18 दिनों से सफाई नहीं की जा सकी है। नतीजा है कि शहर के सभी 20 वार्डों में जगह-जगह सड़क पर पसरा कचरा स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान को मुंह चिढ़ाता नजर आ रहा है। बात शहर के गली-मोहल्लों की कौन करे शहर के बीच से होकर गुजर रही एनएच-75 सड़क के किनारे मेन रोड में दो दर्जन से अधिक जगहों पर कूड़ा-कचरा का ढेर लगा हुआ है। बारिश होने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:41 PM (IST)
        

सब्जी की कीमतों में तेजी

मझिआंव : सब्जी के दामों में आयी तेजी से कई घरों का बजट गड़बड़ा गया है। थाली से सब्जी गायब हो गई है। लोग किलो की जगह पाव और ग्राम में सब्जी खरीदकर काम चला रहे है। गरीबों की थाली से पहले ही गायब हो चुकी है दाल। अब हरी सब्जी भी गायब हो गई है। रविवार को मझिआंव बाजार में सब्जी की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिली। सब्जी बेच रहे दुकानदारों ने बताया कि बाहर से सब्जी आने के कारण महंगी है। बारिश के कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

रंका में एक ट्रैक्टर सहित लकड़ी जब्त

रंका : रंका चेकनाका के पास से रविवार को दोपहर 1 बजे नाका कर्मियों ने अवैध लकड़ी से लदा टै्रक्टर जब्त किया है। जब्त लकड़ी की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है। ट्रैक्टर के साथ चालक एवं दो मजदूरों को भी गिरफ्तार किया गया है। जब्त लकड़ी में सेमर व अन्य पेड़ों की लकड़ी शामिल है। ट्रैक्टर समेत जब्त लकड़ी को रंका पूर्वी वन क्षेत्र कार्यालय में वन रक्षियों द्वारा जमा करा दिया गया है। जानकारी के अनुसार अव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:36 PM (IST)
        

उत्तरपुस्तिका का किया गया मूल्यांकन

गढ़वा : गढ़वा जिला पब्लिक स्कूल एसोसिएशन द्वारा 26 जुलाई को ली गई मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन रविवार को रंका रोड स्थित तिवारी रेस्ट हाउस में किया गया। मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष उमाकांत तिवारी ने कहा कि 13 अगस्त को तिवारी रेस्ट हाउस में समाजसेवी स्व. वैजनाथ तिवारी के पुण्यतिथि के अवसर पर मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा का पुरस्कार वितरण सह प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:35 PM (IST)
        

बारिश के बाद खेती में जुटे किसान

गढ़वा : एक सप्ताह के अंतराल के बाद शनिवार की सुबह से हो रही बरसात से किसानों के चेहरे पर खुशी एक बार फिर से लौट आई है। विदित हो कि एक पखवारा से बरसात नहीं होने के कारण किसानों के चेहरे पर निराशा छाने लगी थी। रविवार को नवादा गांव में किसान फकीरा महतो खेत की जुताई में जुटे दिखे। पूछे जाने पर फकीरा ने कहा कि इस वर्ष अच्छी बरसात होने के बाद फसल की उपज अच्छी होने के आसार हैं। उन्होंने कहा कि पिछले तीन-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें