Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

एसडीओ से मांगी सूचना

नगर उटंारी : पूर्व मंत्री सह जदयू राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य रामचंद्र केसरी ने सूचना के अधिकार कानून के तहत अनुमंडल पदाधिकारी से जनवितरण प्रणाली से संबंधित 11 बिंदुओं पर सूचना मांगी है। अनुमंडल पदाधिकारी सह जनसूचना पदाधिकारी को दिये आवेदन में उल्लेख है कि सभी बिंदुओं पर मांगी गई सूचना पूर्ण रूप से स्पष्ट व अभिप्रमाणित सूचना दिलाई जाये। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:23 PM (IST)
        

आधी रात में घर पहुंचा मनोज का शव

नगर उंटारी : गढ़वा-चिनियां पथ में टेंपो दुर्घटना में मारे गए चौथे युवक 32 वर्षीय मनोज राम का शव सोमवार की आधी रात रांची से नगर उंटारी टोला टीकर स्थित उसके घर लाया गया। मनोज का शव आते ही उसके घर सहित टोले पर एक बार पुन: कोहराम मच गया। मंगलवार की सुबह गोसाईबाग स्थित बांकी नदी तट पर मनोज का दाह संस्कार किया गया। मुखाग्नि पिता चंद्रिका राम ने दी। बताते चलें कि गत रविवार को टीकर टोला निवासी रामाधार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:22 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की चपेट में आकर युवक घायल

गढ़वा : गढ़वा- मझिआंव मुख्य पथ में मंगलवार को पिंडरा के समीप मोटरसाइकिल की चपेट में आकर दलेली निवासी समीद अंसारी घायल हो गया। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती कराया गया है। उसने बताया कि वह दलेली से पैदल पिंडरा जा रहा था। इसी क्रम में अज्ञात मोटरसाइकिल सवार धक्का मारकर फरार हो गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:21 PM (IST)
        

ब्रेन फीवर से व्यवसायी की मौत

विशुनपुरा : प्रखंड के पुरानी बाजार निवासी राजनाथ गुप्ता के 24 वर्षीय पुत्र भानु गुप्ता की मौत ब्रेन फीवर से हो गई। मौत के बाद स्थानीय व्यवसायियों में शोक व्याप्त है। सोमवार को भानु की तबियत खराब होने के बाद स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराया गया। लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और मंगलवार सुबह भानु की मौत हो गई। ब्लॉक मोड़ स्थित भानु का प्रिंटिंग प्रेस और स्टूडियों की दुकान थी। घर में अकेला कमाउ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:21 PM (IST)
        

जहर खाने से युवती की मौत

मेराल : मेराल थाना के बसरिया निवासी विनोद सिंह की 18 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी की मौत जहर खाने से हो गई। पूजा ने जहर क्यों खाया, इसका पता नहीं चल सका है। हालांकि परिजनों का कहना है कि भूलवश उसने जहर खा लिया था। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:20 PM (IST)
        

बाइक से गिरकर महिला घायल

नगर उंटारी : भवनाथपुर-केतार मुख्य मार्ग पर मंगलवार को असनाबांध के समीप मोटरसाइकिल से गिरकर कैलान निवासी गीता देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए गीता को सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया। जानकारी के मुताबिक गीता अपने पति मनीष यादव और अपने भाई के साथ केतार भगवती मंदिर से पूजा अर्चना कर घर जा रही थी इसी क्रम में मोटरसाइकिल से नीचे गिर गई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:19 PM (IST)
        

तीन स्थानों पर पुलिस ने खोली पनशाला

गढ़वा : पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा के नेतृत्व में मंगलवार को शहर में तीन जगहों पर पनशाला खोला गया। पनशाला का उद्घाटन मेजर रविंद्र प्रसाद सिंह तथा थाना प्रभारी चंद्रमणि भारती ने किया। मौके पर मेजर रविंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि गर्मी के बढ़ते प्रकोप से राहगीरों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। पुलिस आम आवाम को हर संभव सहयोग के लिए तत्पर है। शहर के रंका मोड़, मझिआंव मोड़ तथा सदर अस्पताल परिसर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

दिवालिया, ब्लू स्टार व आरसीसी अगले चक्र में

नगर उंटारी : रेलवे मैदान में चल रहे वंशीधर प्रीमियर लीग सीजन थ्री में सोमवार को 7 वें दिन तीन मैच खेला गया। इसमें दिवालिया टीम ने जंगीपुर को, ब्लू स्टार टीम ने रामनगर दुद्धी टीम को और आरसीसी चोपन ने बीसीसी अधौरा को पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश कर गया। पहले मैच में जंगीपुर टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 51 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। वहीं जवाबी पारी खेलने उत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

नगर भवन के सामने बह रहा नाले का पानी

गढ़वा : गढ़वा शहर की शान शहीद नीलांबर नगर भवन के सामने नाले का पानी बह रहा है। उक्त स्थल पर गंदा पानी जमा हो गया है। इससे वहां की स्थिति नारकीय बनी है। नगर भवन के समीप जलजमाव से नगर भवन की शोभा भी धूमिल हो रही है। मगर इसके प्रति किसी का भी ध्यान नहीं है। लोगों का कहना है कि मुख्य पथ से सटी नाली जाम है। जिसका पानी बहकर यहां जमा हो रहा है। नाली की सफाई नहीं होने से ऐसी स्थिति हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:42 PM (IST)
        

अज्ञात लोगों ने युवक को पीटा

गढ़वा : रंका थाना के सिरोइकला निवासी रामकिशुन सिंह खरवार के साथ अज्ञात अपराधियों ने मारपीट की। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में रामकिशुन ने बताया कि वह शाम को गांव से ही अपने घर लौट रहा था। इसी क्रम मे अज्ञात दो लोगों ने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद वह बेहोश हो गया। दो घंटे के बाद होश आने पर घर पहुंचा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

अनुमंडल कार्यालय का घेराव 7 को

नगर उंटारी : गरीब बीपीएलधारियों का नया पुराना बकाया राशन व पेंशन की राशि पेंशनधारियों के खाते में देने के सवाल पर 22 अप्रैल को पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी का अनुमंडल कार्यालय का घेराव कार्यक्रम स्थागित कर दिया गया। अनुमंडल कार्यालय घेराव का कार्यक्रम नगर उंटारी टीकर टोला के चार नवयुवकों की दर्दनाक मौत के कारण स्थगित किया गया। केसरी द्वारा अब अपनी मांगों के समर्थन में आगामी 7 मई को अनुमंडल कार्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

लायंस क्लब आफ गढ़वा ग्रीन के सदस्यों ने किया रक्तदान

गढ़वा : लायंस क्लब आफ गढ़वा ग्रीन के सदस्यों ने मंगलवार को तीन यूनिट रक्तदान किया गया। सदस्यों ने लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से पीड़ित व्यक्ति नगर उंटारी के जतपुरा निवासी लव कुमार शुक्ला के लिए रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में शहर के चिनिया रोड निवासी शैलेंद्र कुमार कश्यप, दीपक कुमार तथा अमित शुक्ला शामिल हैं। पीड़ित व्यक्ति को बी निगेटिव ब्लड की आवश्यकता थी। मगर उक्त ग्रुप का ब्लड नहीं मिल पा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

मकान में लगी आग, एक लाख का नुकसान

चिनियां : प्रखंड के रानीचेरी में सोमवार की देर रात आग लगने से घर सहित इसमें रखे सभी समान जलकर खाक हो गया। भुक्तभोगी रानीचेरी निवासी मो. जबार अंसारी ने बताया कि भंडार में 11 बजे रात्रि अचानक आग लग गई। इससे भंडार में रखे दस क्विंटल गेहूं, चार क्विंटल अरहर, तीन क्विंटल सरसो आदि सामग्री सहित पूरा मकान जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है। इस घटना में मेरा काफी नुकसान हुआ है। अब परिवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

जमाखोरों की कट रही चांदी

गढ़वा : जिले के स्टांप वेंडर हड़ताल पर क्या गये स्टांप के जमाखोरों की चांदी कटने लगी। स्थिति यह है कि इन जमाखोरों द्वारा चार से पांच गुणा अधिक मूल्य पर टिकटों की धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है। इधर हड़ताली स्टांप वेंडरों ने भी सरकार के प्रति अपना आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। इनका कहना है कि सरकारी की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। हड़ताली स्टांप वेंडरों का कहना है कि ई-स्टांप बिक्री के विरोध में जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:16 AM (IST)
        

तुगलकी फरमान ने बच्चों की बढ़ाई मुश्किलें

गढ़वा : शिक्षा अधिकारियों के तुगलकी फरमान ने जिले के सरकारी उच्च विद्यालयों में वर्ग नौ में नामांकन लेने वाले छात्र तथा इनके अभिभावकों की मुश्किलें बढ़ा दी है। स्कूल के प्रधानाध्यापक, जिला शिक्षा पदाधिकारी, गढ़वा तथा क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक पलामू के मौखिक आदेश के आलोक में वर्ग नौ में नामांकन कराने वाले बच्चों के अभिभावक से कोर्ट का शपथ लिये जाने का हवाला दे रहे हैं। इधर इस मसले पर जिला शिक्षा प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:16 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

गढ़वा : एनएच 75 पर सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे गढ़वा प्रखंड कार्यालय के सामने स्थित विद्युत पोल से टकराकर टेम्पू दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे उसमें सवार गढ़वा थाना के हारादाग कला निवासी सरिता देवी तथा बघौता निवासी जितेंद्र यादव घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। टेम्पू मेराल से गढ़वा आ रहा था। उसमें चार लोग सवार थे। दुर्घटना के बाद टेम्पू चालक फरार हो गया। पुलिस ने टेम्पू को अपने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:16 AM (IST)
        

शादी की रस्म भी नहीं हुई पूरी

नगर उंटारी : नगर उंटारी के टीकर टोला में बरात लेकर शादी करने गए विश्वकांत वर्मा सिर्फ सिंदूरदान कर पत्नी को लेकर ढाई बजे रात में अपने घर पहुंचे। टेंपो दुर्घटना में बरातियों की मौैत की सूचना मिलते ही लोगों में कोहराम मच गया। द्वारपूजा बीच में ही बंद कर दिया गया। वहीं शादी की रस्म बगैर पूरा किये ही वर ने वधु को सिर्फ सिंदूरदान किया और विदा कराकर रात में ही घर ले आए। सुबह घर का हाल देख नहीं लगा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:16 AM (IST)
        

बड़गढ़वासियों को मय्यसर नहीं शुद्ध पेयजल

बड़गढ़ : भंडरिया प्रखंड अंतर्गत बड़गढ़ गांव में विगत तीन दशक से पेयजालपूर्ति योजना ठप पड़ी है। लोगों को शुद्ध पेयजलापूर्ति के लिए 12 हजार लीटर की क्षमता वाली जलमीनार अपने स्थापना काल से ही खुद प्यासी है। लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए बड़गढ़ में पाईप लाइन का जाल बिछा हुआ है। बावजूद इसके बड़गड़ के लोग इस तपती गर्मी में पानी के लिए तरस रहे हैं। जानकारी के अनुसार 1981 में पेयजल एवं स्वच्छता विभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:16 AM (IST)
        

विवाह की खुशी मातम में बदली

नगर उंटारी : गढ़वा-चिनियां पथ में रविवार की रात टेंपो दुर्घटना में बारातियों की मौत की सूचना नगर उंटारी के टीकर टोला पर आते ही विवाह की खुशी मातम में बदल गई। परिजन रोने पटकाने लगे। पूरा टीकर टोला में रात से ही सन्नाटा पसर गया। सिर्फ रोने बिलखने की आवाज आ रही थी। बताते चलें कि टीकर टोला के रामाधार चंद्रवंशी के पुत्र विश्वकांत वर्मा की शादी का बरात चिनियां थाना के पेदली पेशका गांव निवासी रामरेश चं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:16 AM (IST)
        

आग लगने से 500 बोझा अरहर फसल जली

रंका : थाना क्षेत्र के सेराशाम गांव निवासी लखन विश्वकर्मा के दो बिघा खेत में काटकर रखे अरहर के 500 बोझा में सोमवार के दोपहर आग लग जाने से जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं चल सका है। खेत बस्ती से दूर होने के कारण लोगों को देर से आग लगने की जानकारी मिली थी। ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया मगर तब तक सबकुछ जलकर खाक हो गया था। भुक्तभोगी लखन ने बताया कि इस अगलगी में 20 हजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:16 AM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »