Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

चेकडैम निर्माण में नहीं रखा गया गुणवत्ता का ख्याल

गढ़वा : जिला मुख्यालय में पेयजल समस्या को देखते हुए एवं भूमिगत जलस्तर को ऊपर लाने के मकसद से 3.78 करोड़ रुपये की लागत से चेकडैम का निर्माण कराया गया है। मगर इतने रुपये खर्च करने के बावजूद चेकडैम का पानी बह गया। वर्षा का पानी स्टोर नहीं हो सका। गढ़वावासियों की पुन: मुसको भव: वाली स्थिति है। चेकडैम बनने का लाभ लोगों को नहीं मिला और न ही भूमिगत जलस्तर में वृद्धि हुई। लोग अपने-आपको ठगा महसूस कर रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

मुकेश बने किसान मित्र संघ के अनुमंडलीय अध्यक्ष

नगर उंटारी : किसान सह उद्यान मित्र संघ की अनुमंडलस्तरीय बैठक बुधवार को हनुमान मंदिर के प्रांगण में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से चौदह सदस्यीय अनुमंडल कमेटी का गठन किया गया तथा आगामी एक सिंतबर को रांची राजभवन के समक्ष आयोजित धरना प्रदर्शन में भाग लेने का निर्णय लिया गया। साथ ही सरकार से सात सूत्री मांग पूरा करने का मांग की गई। नवगठित अनुमंडल कमेटी का अध्यक्ष मुकेश कुमार शुक्ल को, कार्यकारी अध्यक्ष जि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

बकरी पालन में रोजगार के हैं बेहतर अवसर : एलडीएम

गढ़वा : सदर प्रखंड परिसर स्थित प्रशिक्षण संस्थान आरशेटी में महिला स्वयं सहायता समूहों का छह दिवसीय बकरी पालन प्रशिक्षण शुरू हुआ। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को संबोधित करते हुए एलडीएम रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि बकरी पालन के क्षेत्र में रोजगार के बेहतर अवसर हैं। उन्होंने प्रशिक्षु महिलाओं को प्रशिक्षण के दौरान बकरी पालन के संबंध में दी जा रही जानकारी को अच्छी तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:05 PM (IST)
        

अस्पताल में 111 दवाओं में महज 34 ही उपलब्ध

नगर उंटारी : नगर उंटारी अनुमंडलीय अस्पताल में आइपीएचएस मानक के अनुरूप निर्धारित आवश्यक दवाओं में से 70 प्रतिशत दवा की उपलब्धता नहीं है। इस कारण आम लोगों को कई दवाएं बाहर से लेनी पड़ती हैं। जबकि आइपीएचएस मानक के अनुसार प्रखंडों में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 111 प्रकार की दवाएं रखने की आवश्यकता है। परंतु अनुमंडलीय अस्पताल में फिलहाल एलबेंडाजोल, सिप्रोफोलक्सासीन, एजीथ्रोमाइसीन, पारा सिटामोल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:05 PM (IST)
        

चुनाव में लहराएगा भाजपा का परचम : रघुराज

नगर उंटारी : भाजपा कार्यालय में बुधवार को भवनाथपुर विधासभास्तरीय बैठक आयोजित हुई। बैठक में सभी मंडल अध्यक्ष, महामंत्री व मंडल प्रभारी उपस्थित थे। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष रघुराज पांडेय ने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए अभी से ही सभी बूथों पर लगना होगा। जिस तरह लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिली है, उसे दुहराते हुए पुन: बूथ स्तर पर कार्यकर्ता को लगना होगा। तभी भाजपा का परचम विस चुन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:04 PM (IST)
        

अभाविप ने पूर्व विधायक राधाकृष्ण का फूंका पुतला

गढ़वा : रंका मोड़ पर मंगलवार को अभाविप कार्यकत्र्ताओं ने पूर्व विधायक सह भाजपा नेता राधाकृष्ण किशोर का पुतला दहन किया। इससे पूर्व अभाविप कार्यकत्र्ताओं ने टाउन हॉल से रंका मोड़ तक राधाकृष्ण किशोर की शवयात्रा निकाली। पुतला दहन के पश्चात नुक्कड़सभा को संबोधित करते हुए विभाग प्रमुख मुन्ना तिवारी ने कहा कि पूर्व विधायक राधाकृष्ण किशोर द्वारा तानाशाह रवैया अपनाते हुए अभाविप छतरपुर इकाई के कार्यकर्ताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

क्वार्टर फाइनल के खेले गए 6 मैच

गढ़वा : बालिका मध्य विद्यालय के मैदान में विमला ठाकुर स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता में मंगलवार को छह क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। जिसमें बौराहा मेराल की टीम बिंदवाडीह को 2-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई। इसी प्रकार संत व्याज हास्टल की टीम ने आरएफसी गढ़वा को 1-0 से, भंडरिया की टीम ने कितासोतीखूर्द की टीम को 4-0 से, रंका क्लब की टीम ने कितासोतीकला को 2-0 से तथा रमकंडा की टीम बौराहा क्लब मेर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

बैंक शाखाओं में हर दिन खुलेंगे 200 खाते

गढ़वा : उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित अपने वेश्म में जिले के अधिकारियों के साथ 28 अगस्त से शुभारंभ हो रहे प्रधानमंत्री जनधन योजना की जिले में शुरुआत को लेकर समीक्षा बैठक की। उपायुक्त ने जिले में कार्यरत सभी बैंकों की शाखाओं को प्रतिदिन 200 लोगों का खाता खोलने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि खाता खोलने के दौरान इस बात का विशेष तौर पर ख्याल रखा जाए कि हर घर में एक महिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

बलींद्र हत्याकांड में युवक हिरासत में

गढ़वा : कचहरी रोड निवासी ठेकेदार बलींद्र कुमार सिंह की हत्या के मामले में गढ़वा पुलिस ने शहर के उंचरी मुहल्ला से एक युवक को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पुलिस हिरासत में लिए गये युवक के संबंध में जानकारी देने से इंकार कर रही है। विदित हो कि इस मामले में पुलिस ने अब तक दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है। पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार उंचरी से हिरासत म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        

लापता बेटी की खोज में भटक रही मां

गढ़वा : चिनियां थाना के सेमराटांड़ से 13 मार्च 2014 से रहस्मय हालात में गायब चंद्रिका चौधरी की नाबालिग पुत्री सत्वंती कुमार को अभी तक पुलिस बरामद नहीं कर सकी है। बेटी के लापता होने के बाद से ही चंद्रिका चौधरी तथा उनकी पत्‍‌नी शकुंतला देवी पुलिस के समक्ष अपनी बेटी की सकुशल रिहाई के लिए फरियाद करते फिर रहे हैं। मंगलवार को शकुंतलता देवी अपने पुत्र शभू चौधरी के साथ पुलिस अधीक्षक से मिलने गढ़वा आई हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        

आपसी विवाद में डंडे से प्रहार कर किया घायल

मझिआंव : थाना क्षेत्र के जोगीबीर गांव स्थित रतनुआ टोला में पिछले दिनों घरेलू विवाद में गरीबा चंद्रवंशी (80 वर्ष) को ब्रजेश चंद्रवंशी ने लाठी डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल का इलाज मझिआंव रेफरल अस्पताल में चल रहा है। घायल गरीबा ने बताया कि मारपीट से कमर में फ्रेक्चर आ गया है। गरीबा ने मझिआंव थाना में मंगलवार को आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:04 PM (IST)
        

भाजपा नेता ने केतार में बांटे कंबल

केतार : समाज सेवा ही मनुष्य का सबसे बड़ा पुण्य कार्य होता है। उक्त बातें प्रदेश भाजपा के किसान मोर्चा उपाध्यक्ष कन्हैया चौबे ने केतार बाजार परिसर में मंगलवार को कंबल वितरण के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों में 82 पंचायत के सभी बूथों पर छह हजार कंबल का वितरण असहाय, वृद्ध, विकलांगों के बीच कर रहा हूं। प्रखंड के परती कुसवानी, प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

भय-भूख पर राज्य सरकार की चुप्पी क्यों

कांडी : प्रखंड कार्यालय पर मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा 15 सूत्री मांगों को लेकर पार्टी के मंडल अध्यक्ष रामलला दुबे की अध्यक्षता में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन एवं आमरण अनशन किया जा रहा है। मौके पर भाजपा नेता कौशल किशोर जायसवाल ने झारखंड सरकार को हर बिंदु पर असफल बताते हुए सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि आज राज्य में भय, भूख, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, लेकिन सरकार चुप्पी साधे है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:52 PM (IST)
        

डीसी से मिले आश्वासन के बाद जिप सदस्य का अनशन समाप्त

गढ़वा : सोमवार को सारा दिन चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार के साथ पिछले पांच दिनों से अनशन पर बैठीं जिप सदस्य कंचन केसरी की वार्ता हुई। उपायुक्त ने कंचन केसरी की सभी मांगों को मानने को लेकर न केवल सहमति जताई। बल्कि देर शाम करीब पौने छह बजे कंचन केसरी को जूस पिलाकर देर उनका अनशन समाप्त कराया। इसके बाद वहां मौजूद कंचन केसरी के समर्थकों ने कंचन केसरी जिंदाबाद के नारे लगान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:55 PM (IST)
        

माले चलाएगा राज्यव्यापी जन अभियान

गढ़वा : रंका मोड़ पर स्थित होटल ठाकुर महल में भाकपा माले की दो दिवसीय स्टेट कमेटी की बैठक मंगलवार को राजनीति प्रस्ताव पारित करने के साथ संपन्न हो गई। बैठक में आठ से पंद्रह सितंबर तक भाजपा द्वारा पूरे राज्य में कारपोरेट हित में पैदा किये जा रहे सांप्रदायिक तनावों के खिलाफ जन अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इससे पूर्व माले राज्य कमेटी सदस्यों को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

अज्ञात लड़की का शव बरामद

विशुनपुरा : प्रखंड मुख्यालय से सटे रमुना-विशुनपुरा मझिआंव सड़क पर सोमवार को 13 वर्र्षीय लड़की का शव मिला। इसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने विशुनपुरा थाना को दी। थाना प्रभारी समीर कुमार सिंह ने चौकीदार व ग्रामीणों को मृत लड़की के बारे में जानकारी प्राप्त करने को कहा। लेकिन कोई सूचना नहीं मिलने के बाद शव को दफना दिया गया। ग्रामीणों के मुताबिक कुछ दिन पूर्व उस बच्ची को पास के गांव में भीख मांगते देखा गया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने किया रक्तदान

गढ़वा : रोटरी क्लब ऑफ गढ़वा के तत्वावधान में सोमवार को सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में छह यूनिट रक्तदान क्लब के पदाधिकारियों ने किया। क्लब के लोगों ने कहा कि रोटरी क्लब के नए सत्र की शुरुआत होने वाली है। ब्लड बैंक में रक्त की कमी को ध्यान में रखते हुए रक्तदान करने का निर्णय लिया गया। रक्तदान करने वालों में रोटरी क्लब गढ़वा के अध्यक्ष मनीष कमलापुरी, सचिव हर्ष अग्रवाल, अजय साहु, पारस नाथ, रमन केसर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

एसडीओ से वार्ता के बाद केपी का अनशन समाप्त

नगर उंटारी : पिछले दस दिनों से अपनी मांगों को ले अनशन पर बैठे सपा नेता केपी यादव का अनशन सोमवार की शाम अनुमंडल पदाधिकारी अरुण एक्का के साथ हुई वार्ता के बाद समाप्त हो गया। इससे पूर्व रविवार की शाम केपी के अनशन के समर्थन में समर्थकों ने मशाल जुलूस निकाला। मशाल जुलूस अनशन अस्थल से निकलकर एनएच-75 से बाजार होते गोसाई बाग पहुंचा। बाबूलाल यादव ने बताया कि मंगलवार को केपी के अनशन के समर्थन में जनक्रांति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

शिक्षकों की सुरक्षा की मांग

गढ़वा : झारखंड राज्य सहयोगी शिक्षक/शिक्षा संघ इकाई के सदस्यों ने सोमवार को शहर के रंका मोड़ स्थित इंदिरा गांधी पार्क में बैठक की। इस दौरान शिक्षक की हत्या पर पुलिस प्रशासन के प्रति आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही, शिक्षकों की सुरक्षा की मांग पुलिस प्रशासन से किया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष सूर्यदेव तिवारी, करीब अंसारी, अंबिका चौधरी, आदित्य प्रसाद, संजय चौबे, आशुतोष शर्मा, अमित सिंह, बनवारी राम, सूर्यदेव च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

तीन मुहान चौक की सड़क कीचड़ में तब्दील

मझिआंव : नपं क्षेत्र के वार्ड चार स्थित लोहरपुरवा गांव के तीन मुहान चौक से लेकर विष्णु बैठा के घर तक का मुख्य सड़क इन दिनों कीचड़ में तब्दील हो गई है। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले वर्ष नगर विकास विभाग की ओर से सड़क के दोनों किनारों पर नाली तो बनाई गई। लेकिन, सड़क की स्थिति जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के पदाधिकारियों की ओर से इस सड़क की अनदेखी की जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें