« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

वनों की सुरक्षा पर हुई चर्चा

नगर उंटारी : वन कार्यालय परिसर में मंगलवार को ग्राम वन प्रबंधन एवं संरक्षण समिति के अध्यक्षों की बैठक हुई। इसमें समिति के अध्यक्षों ने अपने-अपने जंगल से संबंधित समस्याओं को वन क्षेत्र पदाधिकारी श्यामा चरण तिवारी के समक्ष रखी। वन क्षेत्र पदाधिकारी ने वन संव‌र्द्धन, वन संरक्षण, वन अतिक्रमण, अवैध पातन, अवैध खनन, अवैध परिवहन, वन्य प्राणियों का संरक्षण, वन्यप्राणी से किसानों के फसल को बर्बाद होने से ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

डीसी से मिले पेंशनधारी

गढ़वा : जिले के कांडी प्रखंड के शिवपुर गांव के दर्जनों पेंशनधारी सोमवार को डीसी से मिलने समाहरणालय पहुंचे। पेंशनधारियों ने डीसी से मिलकर वृद्धापेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि पिछले 16 जुलाई 2014 तक ही वृद्वा पेंशन का भुगतान किया गया है। उसके बाद हमलोगों को पेंशन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में कई बार कांडी बीडीओ को लिखित सूचना दी गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

क्राइम मीटिंग 10 को

गढ़वा : पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक 10 जुलाई को पुलिस लाइन स्थित सभागार में जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बैठक में विभिन्न थानों में लंबित मामलों की समीक्षा की जाएगी तथा अपराध नियंत्रण को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

कार्यकर्ताओं को मिलेगा सम्मान : सांसद

गढ़वा : शहर के टंडवा स्थित जिला कार्यालय में रविवार की रात भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें मुख्य रूप से चतरा सांसद सुनील ¨सह उपस्थित थे। वह पार्टी के जिला कार्यालय के लिए भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे थे। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने सांसद का जोरदार स्वागत किया। मौके पर सांसद ने कहा कि सरकार कार्यकर्ताओं को उचित मान-सम्मान देने के प्रति कटिबद्ध् है। बिना कार्यकर्ताओं के संगठन की कल्पना नहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

जमीन पर कब्जे का आरोप

मझिआंव : मझिआंव खुर्द निवासी विशुनदेव तिवारी थाना में आवेदन देकर कब्जे वाले रैयती जमीन को मुक्त कराने की मांग की है। इन्होंने आवेदन में कहा गया है कि मझिआंव खूर्द व गहेड़ी गांव के सीवाना स्थि्त मुख्य सड़क के बगल में रामलाल विश्वकर्मा द्वारा जबरन खाता 31, प्लांट 184 पर दखल कब्जा किया जा रहा है। विश्वकर्मा ने थाना प्रभारी से न्याय की गुहार लगाई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

बीईईओ व बीपीओ को दी गई विदाई

गढ़वा : रामा साहू उच्च विद्यालय परिसर में स्थित सभागार में गढ़वा प्रखंड के बीईईओ निवारण चंद पांडेय तथा बीआरसी के बीपीओ रामप्रवेश प्रसाद को विदाई दी गई। विदित हो कि निवारण चंद पांडेय का स्थानांतरण गढ़वा से बोकारो हो गया है। वहीं रामप्रवेश प्रसाद का चयन शिक्षक के पद पर हो चुका है। इन्हें एक सादे समारोह में विदाई दी गई। इस मौेके पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गोवद्धर््न राम, प्रखंड कार्यक्रम पदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

लीड--दूर नहीं हो रही मतदाता पहचान पत्र की खामियां

मतदाता पहचान पत्रों की त्रुटियों के सुधार के लिए बार-बार रांची के एनकेएस कंपनी को प्रपत्र 8 भरकर भेजा जा रहा है। फिर भी मतदाता पहचान में हुई त्रुटि में सुधार नहीं हो पा रहा है। संतोष कुमार यादव, प्रभारी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, रंका और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:55 PM (IST)
        

लीड- 6 बालू घाटों की हुई बंदोबस्ती

, गढ़वा : जिले के बालू घाट की बंदोबस्ती को लेकर सोमवार को समाहरणालय परिसर सोमवार को पूरे दिन गुलजार रहा। उपायुक्त ए मुथु कुमार के वेश्म में बालू घाटों की बंदोबस्ती शुरू की गई। बालू घाटों की बंदोबस्ती को लेकर झारखंड के साथ-साथ बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के लोगों का जमावड़ा समाहरणालय परिसर में लगा रहा। छह बालू घाट की बंदोबस्ती की जा सकी। इससे खनन विभाग को 6 करोड़, 55 लाख, 45 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:45 PM (IST)
        

बह गया 28 लाख की लागत से बना डायवर्सन

गढ़वा : रविवार की देर रात आई तेज बरसात में रंका-भंडरिया मुख्य पथ पर गोदरमाना से डेढ़ किमी की दूरी पर मडु़आ नाला पर तीन माह पूर्व 28 लाख की लागत से बना डायवर्सन बह गया। डायवर्सन के बहने से जिला मुख्यालय गढ़वा से भंडरिया तथा बड़गढ़ प्रखंड का संपर्क पूरी तरह से कट गया है। फिलहाल भंडरिया के ग्रामीण 10 तथा बड़गढ़ के लोग 25 किमी की अधिक दूरी तय करते हुए रमकंडा होते 25 व 40 किमी की दूरी तक कर गोरमाना आ-जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

परिवार कल्याण पखवाड़ा को सफल बनाने पर बल

स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय परिसर में हुई। इसमें विभाग द्वारा चलाई जा रहे विभिन्न अभियान एवं योजनाओं की समीक्षा की गई। इसमें मुख्य रूप से आगामी 11 जुलाई से 24 जुलाई तक चलने वाले परिवार स्वास्थ्य पखवाड़ा को सफल बनाने को ले रणनीति पर चर्चा की गई। नव पदस्थापित सिविल सर्जन डॉ. विंदेश्वर रजक ने सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:18 PM (IST)
        

धड़ल्ले से हो रहा अवैध उत्खनन

प्रखंड के दक्षिणी वन प्रमंडल के लावादोनी गांव के बिगवा खोह के जंगल से पत्थर माफिया विभिन्न जंगलों से अवैध तरीके से पत्थर उत्खनन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रखंड के लावादोनी, नवडीहा, पचौर के जंगलों से प्रतिदिन लगभग 100 ट्रक पत्थरों की ढुलाई धड़ल्ले से हो रही है। लेकिन वन विभाग के पदाधिकारी अवैध उत्खनन को रोकने की दिशा में उदासीन बने हुए हैं। लोगों का कहना है कि वन अधिकारी और प्रशासन की उदासीनता के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

प्रेमी युगल को ले गई छग पुलिस

नगर उंटारी : थाना के नरही गांव से बरामद छत्तीसगढ़ से फरार प्रेमी प्रेमिका को सोमवार की सुबह नगर उंटारी पुलिस ने छत्तीसगढ़ पुलिस को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार जिला सरगुजा, थाना दरिमा के करमाहा गांव से सीमावर्ती सोनभद्र जिला के दुद्धी गांव के डीघुल गांव निवासी कौनैन अंसारी व तपेश्वरी को पुलिस ने गत शनिवार को नरही गांव निवासी जमालुदीन अंसारी के घर से उनके सहयोगी इमरान अंसारी के साथ पकड़ा था। प्रे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:55 PM (IST)
        

अभाविप का सम्मान समारोह 9 को

मेराल : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेराल प्रखंड इकाई की बैठक हुई। इसमें इंटरमीडिएट में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को आगामी 9 जुलाई को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। सम्मानित होने वाले छात्र में विज्ञान संकाय से संदीप कुमार, चंद्रप्रकाश यादव और प्रसुन्न कुमार के अलावे कला संकाय में रितेश कुमार, श्रेया कुमारी, नजमा खातून का नाम शामिल है। इसी तरह मैट्रिक में अजीत राम, प्रेम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 04:47 PM (IST)
        

जीवन के आधार हैं ठाकुर जी

संसू, नगर उंटारी : श्रीश्री ठाकुर अनुकुलचंद जी के अनुयायियों द्वारा शनिवार की शाम प्राथमिक विद्यालय जोरमा के प्रांगण में सत्संग सह आनंद बाजार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ शंख ध्वनि व वंदे पुरुषोत्तम ध्वनि के साथ किया गया। इसके बाद संध्या कालीन प्रार्थना, सत्यानुसरण पाठ, नारी नीत पाठ, श्रीरामचरित मानस पाठ व भजन कीर्तन हुआ। सत्संग का संचालन कर रहे विजय नंदन सिन्हा ने कहा कि ठाकुर जी हम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 04:45 PM (IST)
        

नदी को पाट खेती कर रहे ग्रामीण

नगर उंटारी, गढ़वा : बायीं बांकी नदी बचाओ आंदोलन के तहत रविवार को नदी की सफाई और अतिक्रमण मुक्त करने के लिए उद्गम स्थल और अतिक्रमित भाग का निरीक्षण किया गया। सगमा प्रखंड के सगमा जंगल में तिलइया व कबसाहा पहाड़ के संगम स्थल के बीच से बांकी नदी निकली है। बांकी नदी के उद्गम स्थल से ही नदी का अतिक्रमण जारी है। उद्गम स्थल से बारोडीह गांव तक नदी का अता-पता नहीं है। बांकी नदी में लोग क्यारी बनाकर खेती कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        

24 घंटे के अंदर अभियुक्त को करें गिरफ्तार

भवनाथपुर, गढ़वा : थाना परिसर में रविवार को गढ़वा पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने नेतृत्व में भवनाथपुर जनता के साथ थाना परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जन संवाद के दौरान एसपी ने कहा कि आज के परिवेश में पुलिस और जनता के साथ एक बेहतर जन संवाद कायम करना है, ताकि क्राइम को रोका जा सके। पुलिस और जनता के साथ मधुर संबंध बनाने के साथ साथ जनसंवाद रखना चाहिए। इससे जनता को भी लाभ होगा और पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:11 PM (IST)
        

प्रज्ञा केंद्र संचालक से रुपये वापस कराए

मझिआंव : बरडीहा प्रखंड क्षेत्र में संचालित प्रज्ञा केंद्र के संचालकों की मनमानी बढ़ गई है। सलगा पंचायत की मुखिया लीलावती देवी ने कहा कि सलगा गांव के प्रज्ञा केंद्र के संचालक सुनीता देवी के भसूर अशोक प्रजापति द्वारा पिछले दिनों कांडी थाना क्षेत्र के घोड़दाग गांव के एक खातेधारी के खाते से फर्जी अंगूठा का निशान लगाकर 10 हजार राशि निकाल ली गई थी। शनिवार को सलगा पंचायत के मुखिया पति नवल यादव ने सलगा गां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

मशीन झगराखाड़ भेजी गई तो आंदोलन

गढ़वा : सरकार द्वारा भवनाथपुर के झगड़ाखांड़ आईआईटी की मशीन लोहरदगा भेजे जाने के निर्णय का नवजवान संघर्ष मोर्चा ने कड़ा विरोध किया है। मोर्चा ने प्रशासन द्वारा मशीन भेजे जाने पर रोक नहीं लगाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस संबंध में पत्रकार वार्ता आयोजित कर पार्टी के केंद्रीय महासचिव राजीव रंजन तिवारी एवं जिलाध्यक्ष बबलू पटवा ने कहा कि लगभग 7 करोड़ रुपये की मशीन झगराखांड़ आईआईटी के छात्रों को प्रशिक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

भवन पूर्ण नहीं करने वाले सचिव व अध्यक्ष पर करें एफआईआर

गढ़वा : जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम ने जमा दो गो¨वद उच्च विद्यालय के सभागार में जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी तथा वैसे स्कूल जहां बच्चों के बीच साइकिल का वितरण किया गया है। इनके साथ समीक्षात्मक बैठक की। असैनिक कार्य की समीक्षा करते हुए डीईओ ने कहा कि वैसे स्कूल जहां के प्रधानाध्यापक सह सचिव तथा ग्राम शिक्षा समिति अध्यक्ष द्वारा राशि की निकासी के बावजूद भवन निर्माण पूर्ण नहीं हो सका है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

मुआवजा की मांग को लेकर डेढ़ घंटे सड़क जाम

भवनाथपुर, गढ़वा : दिल्ली के गाजियाबाद में एक कंपनी में काम करने के दौरान भवनाथपुर थाना क्षेत्र के ¨सघिताली निवासी 45 वर्षीय शिवदास भुइयां की मौत हो गई। ठेका कंपनी के ठेकेदारों ने शनिवार को शिवदास के शव लेकर ¨सघिताली गांव पहुचे। गांव में शव पहुंचते ही मुआवजा को लेकर नसंमो और बसपा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ¨सघिताली स्थित टिकुनिया मोड़ के समीप शव के साथ सड़क को 11 बजे जाम कर दिया। दूरभाष से मिली सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें