Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

25 सितंबर तक बूथ कमेटी गठित करने का निर्णय

गढ़वा : भाजपा गढ़वा नगर मंडल की बैठक शुक्रवार को रेहला रोड स्थित आरकेवीएस संस्थान में हुई। जिसमें नगर मंडल के सभी 28 बूथों का गठन 25 सितंबर तक करने, प्रत्येक बूथ को सशक्त बनाने आदि का निर्णय लिया गया। बैठक में पूर्व प्रत्याशी अलख नाथ पांडेय ने कहा कि नगर मंडल को सात जोन में बांटा गया है। इसमें एक बूथ बीस यूथ का नारा भी दिया गया है। प्रत्येक बूथ कमेटी में सभी वर्गो के लोगों को शामिल करने का निर्णय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

हल-बैल के साथ किया प्रदर्शन

मेराल : भारतीय किसान संघ मेराल प्रखंड इकाई के तत्वावधान में शुक्रवार को किसानों की समस्या संबंधित 14 सूत्री मांगों को लेकर विशाल रैली निकाली गई तथा प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रखंड के दर्जनों गांवों से पहुंचे हजारों महिला पुरुषों ने हल-बैल, हसुआ, कुदाल तथा सूखी फसल के पौधे के साथ हाई स्कूल से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक रैली निकाली। प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित सभा को संबोधित क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

दो दर्जन लोग हुए झामुमो में शामिल

गढ़वा : सदर प्रखंड के उड़सुगी में झामुमो द्वारा कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें दो दर्जन लोगों ने झामुमो एवं पार्टी के केंद्रीय सचिव मिथिलेश कुमार ठाकुर की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वालों को प्रखंड अध्यक्ष फुजैल अहमद ने माल पहनाकर स्वागत किया। झामुमो में शामिल होने वालों में ओम प्रकाश केसरी, विनोद कुमार गुप्ता, फुलमनिया देवी, सुकनी देवी, चनामली देव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

मनरेगा लोकपाल ने की सड़क निर्माण की जांच

भवनाथपुर : प्रखंड अंतर्गत सिंदुरिया और कैलान पंचायत में मनरेगा से कराए जा रहे सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर मनरेगा लोकपाल डा. मुरारी झा ने सिंदुरिया पंचायत का निरीक्षण किया। इस दरम्यान झा ने बताया कि सेल परिसर के पुनर्वास में सड़क निर्माण जनोपयोगी योजना है। इसमें कॉलेज के छात्र-छात्रा व पुनर्वास में रह रहे लोगों को व्यवस्थित करना उचित है। झा ने बताया कि कैलान में दो योजनाओं की जांच की गई है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

लोगों की समस्याओं से अवगत हुए

मझिआंव : विधानसभा चुनाव को ले विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व बसपा प्रत्याशी अशर्फी चंद्रवंशी ने मझिआंव-बरडीहा प्रखंड के दर्जनों गांवों में जनसंपर्क अभियान व नुक्कड़ सभा कर लोगों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि बसपा को छोड़ अन्य राजनीतिक पार्टी द्वारा जनता को विकास का सपना दिखाकर छलने का काम किया गया है। अब लोग सत्ता परिवर्तन चाहते हैं। दौरा में बीरेंद्र कुमार ठाकुर, सुदामा चंद्रवंशी, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

विधिक जागरूकता शिविर संपन्न

रंका : प्रखंड परिसर रंका में शुक्रवार को विधिक जागरूकता शिविर लगाया गया। शिविर में पीएलवी कृष्णानंद दुबे द्वारा मानव के मूल कर्तव्य व अधिकार, शिक्षा का अधिकार, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति से संबंधित कानूनी की विस्तृत जानकारी दी गई। मौके पर अंचल पदाधिकारी शशिकांत सिकंदर समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों के लिए भाजयुमो ने किया भिक्षाटन

नगर उंटारी : जम्मू कश्मीर में आई विनाशकारी बाढ़ से पीड़ितों के सहायतार्थ भाजयुमो द्वारा गुरुवार को नगर उंटारी में भिक्षाटन किया गया। भिक्षाटन में मिली राशि को जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ भेजा जायेगा। भिक्षाटन का नेतृत्व कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के गढ़वा जिलाध्यक्ष राजीव सिंह ने बताया कि पूरे जिले से 51 हजार रुपये जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजा जायेगा। इसमें नगर उंटारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

स्काउट एंड गाइड का तृतीय सोपान का प्रशिक्षण जारी

गढ़वा : गोविंद उच्च विद्यालय में स्काउट एंड गाइड के तृतीय सोपान परीक्षण शिविर के दूसरे दिन शुक्रवार को स्काउट एंड गाइड को स्काउटिंग व गाइडिंग के इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इसमें इस विषय स्काउट एंड गाइड की लिखित परीक्षा भी ली गई। मौके पर राज्य संगठन आयुक्त अमोद सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास के लिए स्काउट एंड गाइड की परीक्षण प्राप्त करना जरूरी है। शिविर में पढ़ाई के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:17 PM (IST)
        

5 माह से बच्चों की नहीं ली गई है हाजिरी

गढ़वा : जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम ने शुक्रवार को गोविंद उच्च विद्यालय तथा गोविंद जमा दो उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया। डीइओ उस समय हैरान रह गए जब बारहवीं कक्षा की छात्र उपस्थिति पंजी की जांच के दौरान पाया गया कि मार्च 2014 से जुलाई 2014 तक शिक्षक द्वारा बच्चों की उपस्थिति दर्ज ही नहीं की गई है। नाराज डीइओ बारहवीं कक्षा की उपस्थिति पंजी को जब्त कर कार्यालय ले आए हैं। उन्होंने कहा कि इसक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:15 PM (IST)
        

महिला यौन उत्पीड़न रोकने के लिए समिति गठित

गढ़वा : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में महिला यौन उत्पीड़न रोकने के लिए महिला शिकायत निवारण समिति का गठन किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम ने कहा कि समिति का अध्यक्ष बालिका उच्च विद्यालय गढ़वा की सहायक शिक्षिका मधु कुमारी को बनाया गया है। जबकि समिति में बतौर सदस्य क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी गढ़वा श्रीकांत ठाकुर, अंबा लाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय नगर उंटारी की सहायक शिक्षिका दीप्ति रानी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

विस चुनाव के लिए पहुंची एक हजार ईवीएम

गढ़वा : विधानसभा चुनाव के लिए उड़ीसा से मंगाई गई इवीएम शुक्रवार की सुबह गढ़वा पहुंची। अनुमंडल कार्यालय परिसर में उड़ीसा से लाई गई सभी इवीएम की जांच सूक्ष्मता से अधिकारियों द्वारा की गई। इसकी जानकारी देते हुए जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए गढ़वा जिले को उड़ीसा से एक हजार बैलेट यूनिट तथा नौ सौ कंट्रोल यूनिट प्राप्त हुए हैं। इन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:13 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल जुलूस आज

नगर उंटारी : झारखंड पारा शिक्षक एकता महासंघ के आह्वान पर हेमंत सोरेन सरकार की पारा शिक्षक विरोधी नीतियों के बहिष्कार के लिए 20 सितंबर को प्रखंड और 21 सिंतबर को जिला मुख्यालय पर मोटरसाइकिल जुलूस निकाला जायेगा। यह जानकारी प्रखंड सचिव नित्यानंद तिवारी ने दी। बताया कि मोटरसाइकिल जुलूस में प्रखंड व जिला के सभी पारा शिक्षक व शिक्षिका शामिल रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

शिक्षक हित की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

गढ़वा : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शुक्रवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया। मौके पर वित्त विभाग द्वारा मंत्री परिषद की मंजूरी के बावजूद वेतन निर्धारण पर रोक लगाने के निर्णय की आलोचना की गई। धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार दुबे ने कहा कि किसी भी सूरत में शिक्षकों के हित की अनदेखी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड में नौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:11 PM (IST)
        

एनआरईपी के ईई को दो दिनों का अल्टीमेटम

गढ़वा : उप विकास आयुक्त उमाशंकर प्रसाद ने गुरुवार को अपने वेश्म में अभियंताओं के साथ बीआरजीएफ योजना की समीक्षात्मक बैठक की। इन्होंने एनआरइपी द्वारा बनाये जा रह पंचायत भवन को लंबित रहने पर विभाग के कार्यपालक अभियंता एसएन सिंह को न केवल फटकार लगाई। बल्कि उक्त योजना का रिवाइज स्टीमेट दो दिनों के भीतर जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही निर्देश के अनुपालन नहंी किये जाने की स्थिति में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

अभाविप ने फूंका प्राचार्य का पुतला

नगर उंटारी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर उंटारी इकाई के तत्वावधान में शंकर प्रताप देव डिग्री कॉलेज मे हुए 55 लाख घोटाला एवं कालेज कर्मियों द्वारा अभाविप कार्यकर्ताओं के साथ किये गये अभद्र व्यवहार के खिलाफ गुरुवार को बस स्टैंड में विद्यालय के प्राचार्य का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन से पूर्व कार्यकर्ताओं ने पूरा बाजार का भ्रमण कर जमकर कालेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी किया। पुतला दहन कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

जिले में प्रोटोकोल की हो रही अनदेखी : गीता

गढ़वा : 13वें वित्त की राशि से नगर उंटारी में जिला परिषद की भूमि पर दुकान निर्माण का शिलान्यास की सूचना नहीं मिलने से जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी का गुस्सा सातवें आसमान पर है। बुधवार को जिप अध्यक्ष ने अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकार वार्ता आयोजित कर कहा कि जिले में प्रोटाकोल की धज्जी उड़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि नगर उंटारी में 13वें वित्त की राशि से दुकान निर्माण की योजना का शिलान्यास में इनक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:21 PM (IST)
        

सुरक्षित वन क्षेत्रों में अवैध खनन जोरों पर

रमना : रमना वन क्षेत्र के अधिसूचित और सुरक्षित वन क्षेत्रों में अवैध खनन जोरों पर हो रहा है। इससे वन विभाग और पर्यावरण को काफी क्षति पहुंच रहा है। स्थिति यह है कि क्षेत्रों में कथा कथित सफेदपोशों के संरक्षण में प्रतिदिन सैकड़ों ट्रक टै्रक्टर और हाईवा से पत्थर, मोरम, मिंट्टी, भरेट का परिवहन जारी है। अवैध रूप से परिवहन किए जा रहे पत्थर, भरेट, मोरम को प्रखंड में चल रहे विभिन्न सरकारी योजनाओं सहित एनएच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

छत्तीसगढ़ की तर्ज पर करना होगा विकास

रमकंडा : जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार को रमकंडा हाई स्कूल के प्रांगण में जनता दरबार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद वीडी राम एवं उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। इस अवसर पर श्री राम ने कहा कि राज्य का अपेक्षित विकास नहीं हो पाया है। छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राज्य का विकास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग इंदिरा आवास व वृद्धावस्था पेंशन के लिए भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

डीडीटी छिड़काव की मांग

गढ़वा : जिले के कई हिस्सों में मलेरिया का प्रकोप बढ़ गया है। बड़ी संख्या में लोग मलेरिया से पीड़ित हो रहे हैं। इसके बावजूद चिनियां, मेराल समेत विभिन्न प्रखंडों के कई गांवों में अभी तक डीडीटी का छिड़काव नहीं हुआ है। यह बातें भाजपा नेता डा. अनिल कुमार ने कही। उन्होंने जिला प्रशासन से जिले के सभी इलाके में डीडीटी का छिड़काव कराने की मांग की है। साथ ही, विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में मलेरिया पीड़ितों के नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

माताओं ने किया व्रत

रमना : प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में मंगलवार को माताओं ने पुत्रों की लंबी उम्र की कामना के लिए जीवितपुत्रिका व्रत का निर्जला उपवास रखा। इस दौरान माताओं ने जीतबंधन भगवान की कथा को सुनते हुए पूजा-अर्चना की।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें