Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

जिलास्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता शुरू

गढ़वा : जिला एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में बुधवार से दो दिवसीय जिलास्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन अलख नाथ पांडेय व अमृत शुक्ला ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता तीन आयु वर्ग क्रमश: 14, 16 तथा 18 के पुरुष व महिला खिलाड़ियों के बीच आयोजित की गई है। बुधवार को प्रतियोगिता के पहले दिन 14 आयु वर्ग में 100 व 600 मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:53 PM (IST)
        

एसडी मेमोरियल में शोक सभा आयोजित

मेराल : पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल के 100 से अधिक विद्यार्थियों की जघन्य हत्या पर एसडी मेमोरियल स्कूल में शोकसभा का आयोजन किया गया। विद्यालय के शिक्षकों एवं बच्चों द्वारा दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत बच्चों के आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। विद्यालय के निदेशक ब्रजेश मिश्र ने कहा कि पेशावर की यह घटना इंसानियत को शर्मशार करने वाली है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:52 PM (IST)
        

46 पीस सखुआ की बोटा लदा पिकअप वैन जब्त

चिनियां : प्रखंड के वन क्षेत्र पदाधिकारी आनंदी प्रसाद के नेतृत्व में मंगलवार की रात्रि 8 बजे गुप्त सूचना के आधार पर जमुनिया टांड के कठौतिया जंगल में पिकअप वैन जेएच 14 ए 4339 लदा 45 पीस सखुआ का बोटा जब्त किया गया है। लकड़ी से लदा पिकअप वाहन को गढ़वा वन परिसर में लगाया गया है। वन क्षेत्र पदाधिकारी आनंद प्रसाद ने बताया कि जब्त लकड़ी का बाजार मूल्य 50 हजार रुपये है। अवैध लकड़ी ले जा रहे वाहन के चालक अनुज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:51 PM (IST)
        

14 टेबल पर ही होगी मतगणना

गढ़वा : विधान सभा चुनाव 2014 के लिए होने वाली मतगणना के लिए 24 नहीं, 14 टेबल ही लगेंगे। इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देश प्राप्त हो चुका है। प्राप्त निर्देश के बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. मनीष रंजन ने बताया कि 14 टेबल पर ही मतगणना कराए जाने को ले विभिन्न पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है। साथ ही मतगणना की तैयारी में लग जाने को कहा गया है। उन्होंने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:50 PM (IST)
        

आतंकियों ने मानवता को किया शर्मशार

गढ़वा : पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले की चहुंओर निंदा की जा रही है। जिला एथलेटिक्स संघ द्वारा बुधवार से बालिका मध्य विद्यालय के मैदान में आयोजित जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता से पूर्व दो मिनट का मौन रखकर आतंकी हमले की निंदा की गई। साथ ही घटना में मारे गये स्कूली बच्चे व शिक्षकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इस मौके पर अलख नाथ पांडेय, अमृत शुक्ला, आलो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:47 PM (IST)
        

बच्चों संग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं पुनित

खरौंधी : प्रखंड के बाजार स्थित चांदनी मोड़ निवासी पुनित राम अपने परिवार के साथ पिछले एक पखवारे से खुले आसमान के नीचे रहने को विवंश हैं। विवाद के कारण पुनित राम को भाईयों द्वारा घर से बाहर निकाल दिया गया है। इस कारण वह खुले आसमान के नीचे अपने पूरे परिवार के साथ इस कड़ाके की ठंड में बाजार परिसर में रहने को विवश है। पुनित ने बताया कि भाईयों द्वारा घर पर कब्जा कर लिया गया है। इससे हम अपने परिवार के सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

कैंडल जलाकर शोक जताया

नगर उंटारी : पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में तालिबानी हमले में मारे गये बच्चों की आत्मा के शांति के लिए नसंमो कार्यालय में मोर्चा कार्यकर्ताओं ने कैंडल जलाकर शोकसभा की। मौके पर मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव ने कहा कि पेशावर के सैनिक स्कूल में बच्चों पर किये गए हमला से पूरी मानवता शर्मशार हुई है। मौके पर लवली आनंद, विभूति चौबे, विकास पांडेय, महमूद आलम, संजय प्रसाद, प्रशांत स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

दो लाल वारंटी व शराब भट्ठी संचालक गिरफ्तार

रंका : पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा के शराब माफिया एवं लाल वारंटियों के विरुद्ध अभियान चलाने के निर्देश के आलोक में रंका पुलिस ने थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चलाई जा रही शराब भंट्ठी के संचालक को भारी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया हैं। साथ ही वर्षो से फरार चल रहे दो लाल वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक से मिले निर्देश के आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

न पोशाक मिलती है, न मीनू के अनुसार खाना

रंका : झारखंड राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य संजय कुमार मिश्रा ने बुधवार को रंका कस्तूबरा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की जांच की। जांच के दौरान छात्राओं ने बताया कि उन्हें दो वर्ष से ड्रेस नहीं मिली है और न ही इन्हें मीनू के अनुसार खाना दिया जाता है। श्री मिश्रा ने कहा कि विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। बेंच डेस्क के अभाव में छात्राएं जमीन पर बैठकर पढ़ाई करने को विवंश हैं। छ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

गढ़वा के दो खिलाड़ियों को मिली राज्य टीटी में जगह

गढ़वा : आंध्रप्रदेश के राज मुंदरई में 22 दिसंबर से आयोजित 76वीं राष्ट्रीय अंतर राज्य टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली झारखंड टेबल टेनिस टीम में गढ़वा के दो खिलाड़ियों का चयन किया गया है। राज्य टीम में चयनित होने वाले दोनो खिलाड़ी विवेक कुमार दुबे व आयुषी कुमारी सगे भाई-बहन हैं। इनके चयन पर गढ़वा जिला टेबल टेनिस संघ के पदाधिकारी समेत खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है। विवेक व आयुषी शहर के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

केंद्रीय विद्यालय की टीम बनी विजेता

गढ़वा : गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में चल रहे अंतर स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार को दो मैच खेले गये। पहला मैच केंद्रीय विद्यालय बनाम सीपी मेमोरियल के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केंद्रीय विद्यालय की टीम ने निर्धारित बारह ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 102 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसमें बिट्टू ने 33 तथा नितेश ने 20 रन बनाए। सीपी मेमोरियल की ओर से अजित सिंह को दो वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        

नगर उंटारी में नहीं दिख रहा स्वच्छता अभियान का असर

नगर उंटारी : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया गया स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत कार्यक्रम का कोई प्रभाव नगर उंटारी अनुमंडल मुख्यालय में नहीं दिख रहा हैं। बाजार में कई स्थानों पर कूड़ा कचरा का ढेर लगा हैं। इनमें बस स्टैंड, सब्जी बाजार, राष्ट्रीय राज्यमार्ग, बैंक, बांकी नदी, टैक्सी स्टैंड सहित विभिन्न स्थानों पर लगा कूड़ा कचरा का ढेर स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत कार्यक्रम को ठेंगा दिखा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

एचएम समेत आधा दर्जन कर्मी निलंबित

रंका : उपायुक्त डा. मनीष रंजन मंगलवार कों रंका पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रंका प्रखंड व अंचल कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लरकोरिया, नव प्राथमिक विद्यालय दमारन और नव प्राथमिक विद्यालय टीकर चुइया का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण आधा दर्जन कर्मियों को निलंबित कर दिया। इतना ही लोगों से स्पष्टीकरण की मांग की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

ठंड ने बढ़ाई गरीबों की परेशानी

गढ़वा : विगत तीन दिनों से जिले के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बढ़ी ठंड एवं कनकनी से लोग परेशान हैं। खासकर गरीबों के लिए ठंड परेशानी बनकर आई है। ठंड बढ़ने के बावजूद जिला प्रशासन द्वारा अभी तक चौक चौराहे एवं सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। इस कारण अलाव के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है। किसी प्रकार लोग कूड़ा-कचरा इकट्ठा कर व आग जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं। यही हाल जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:25 PM (IST)
        

नए भवन में चलेगा ओपीडी व इमरजेंसी सेवा

गढ़वा : नवनिर्मित सदर अस्पताल भवन में ओपीडी एवं इमरजेंसी चलाया जाएगा। इसी भवन में टीकाकरण भी होगा। इसकी तैयारी पूरी की जा रही है। बाद में धीरे-धीरे विभिन्न वार्ड, ओटी आदि को यहां शिफ्ट किया जाएगा। विदित हो कि नव पदस्थापित उपायुक्त डा. मनीष रंजन द्वारा सदर अस्पताल को नए भवन में शिफ्ट करने का सख्त आदेश दिया गया है। इसको लेकर एनबीसीसी एवं संवेदक पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करा रहे हैं। जल्द से जल्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:24 PM (IST)
        

18 तक उठाव करने का निर्देश

नगर उंटारी : नगर उंटारी प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरली यादव ने प्रखंड के सभी जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को 18 दिसंबर तक प्रखंड कार्यालय से साड़ी, धोती, लूंगी का उठाव करने का निर्देश दिया है। जो डीलर 18 दिसंबर तक साड़ी का उठाव नहीं करेंगे, उनपर कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:24 PM (IST)
        

पुलिस को देख बाइक छोड़कर भागे युवक

मझिआंव : सोमवार की देर रात्रि आदर गांव में छापेमारी कर रही लौट रही मझिआंव पुलिस ने एक लावारिश हालत में मुख्य सड़क लोहरपुरवा मोड़ के पास से मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस निरीक्षक परमानंद राम ने बताया कि पुलिस विशुनपुर से छापेमारी कर रात्रि 8 बजे मझिआंव लौट रही थी। इसी दौरान मुखदेव टेन प्लस टू उवि कमरडीह के पास एक मोटरसाइकिल पर तीन लोग सवार होकर मझिआंव की ओर आ रहे थे। पुलिस उन्हें रुकने का संकेत दिया,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:23 PM (IST)
        

मुखिया सहित चार पर ढाई-ढाई हजार रुपये का अर्थदंड

नगर उंटारी : जिले के उपायुक्त डा. मनीष रंजन ने नगर उंटारी प्रखंड अंतर्गत पाल्हेकला पंचायत के अधौरा गांव में मनरेगा योजना के तहत खेत समतलीकरण योजना में जेसीबी से कार्य कराये जाने के मामले में पंचायत के मुखिया सहित चार मनरेगाकर्मियों पर 2500-2500 रुपये का अर्थदंड लगाया है। गौरतलब हो कि पाल्हेकला पंचायत के अधौरा गांव में सोबन राम का खेत समतलीकरण करने की स्वीकृति मिली थी। लाभुक सोबन राम दशहरा की छुं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:22 PM (IST)
        

नववर्ष पर बुला रही अन्नराज डैम की मनोरम छटा

गढ़वा : जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अन्नराज डैम की मनोरम छटा नव वर्ष पर लोगों का इंतजार कर रही है। हरी भरी पहाड़ियों से घिरा डैम, डैम में जमा नीला पानी तथा इसमें कलरव कर रहे विदेशी पक्षी लोगों को आमंत्रित करते हैं। बड़ी संख्या में लोग एक जनवरी एवं मकर संक्रांति के दिन यहां पिकनिक मनाने पहुंचते हैं। साल भर सूनी रहने वाला अन्नराज डैम की वादियां अचानक गुलजार हो जाती हैं। लोग बड़ी संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:42 PM (IST)
        

झिड़की के बाद सफाई में जुटा शिक्षा विभाग

गढ़वा : उपायुक्त डा. मनीष रंजन ने सोमवार को समाहरणालय परिसर स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में गंदगी देख नाराजगी जताई। इन्होंने कार्यालय में फैली गंदगी के साथ-साथ कार्यालय में लगे सभी शीशे पर फैली धूल को अविलंब हटवाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कर्मियों को निर्देश दिया कि नियमित रूप से कार्यालय की सफाई कराई जाए। इसमें लापरवाही बर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:42 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें