« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

चने की खड़ी फसल हो रही बर्बाद

गढ़वा : बेमौसम वर्षा के कारण किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। किसानों के खेतों में खड़ी फसल वर्षा के कारण बर्बाद हो गई है। चना फसल में कीड़े लग गए हैं तथा चना के दाने को कीड़ा खा रहा है। इसके अलावे मसूर, अरहर, सरसो, हरी सब्जी आदि को भी नुकसान हुआ है। जानकार किसान फसलों में आई बीमारी से बचाव के लिए दवा का छिड़काव कर रहे हैं। मगर अभी तक कई किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है। फसलों को हुए नुकसान को ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

स्वच्छता में ईश्वर का निवास

नगर उंटारी : प्रखंड के भोजपुर मध्य विद्यालय में बुधवार को स्कूल चलें चलाएं अभियान के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान शिव मंदिर परिसर से शुरू कर यादव टोला तक चलाया गया तथा स्वच्छता का महत्व लोगों को बताया गया। स्वच्छता अभियान के दौरान सर्वप्रथम शिव मंदिर के प्रांगण और इसके आसपास लगे कूड़े कचरे की सफाई की गई। इसके बाद पूरे यादव टोला में सड़कों व गली में पसरे कूड़ा कचरा की साफ-सफाई की गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

जमीनी हकीकत देख अधिकारी भौंचक

गढ़वा : अपने चेंबर से बाहर निकल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की टोली जब स्कूलों का हाल जानने निकली तो सरकारी स्कूलों की जमीनी हकीकत देख वे भौंचक रह गए। बुधवार को क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी सह प्रभारी जिला शिक्षा अधीक्षक नवल किशोर प्रसाद तथा सर्व शिक्षा अभियान के लेखा पदाधिकारी अनिल कुमार दुबे ने डंडई प्रखंड के तीन स्कूलों का निरीक्षण किया। उक्त अधिकारियों द्वारा सबसे पहले नव प्राथमिक विद्यालय खाड़ी टोल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

नक्सलियों के मंसूबे नहीं होंगे कामयाब

गढ़वा : पलामू के डीआइजी हेमंत टोप्पो ने बुधवार को सदर थाना परिसर स्थित इंस्पेक्टर कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यालय के सभी अभिलेखों की जांच गहनता से की। उन्होंने लंबित मामलों का निष्पादन त्वरित गति से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिले में अपराधी व नक्सलियों के खिलाफ पुलिस रणनीति के तहत कार्य कर रही है। किसी भी हालत में नक्सलियों के मंसूबों को कामयाब नही होने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

निजी विद्यालय प्रबंधन मनमानी करने से बाज आएं : अभाविप

गढ़वा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गढ़वा इकाई द्वारा बुधवार को शहर के रंका मोड़ पर हजारीबाग में अभाविप कार्यकर्ताओं के साथ हुए दु‌र्व्यवहार के विरोध में निजी विद्यालय व महाविद्यालय प्रबंधनों का पुतला फूंका गया। मौके पर अभाविप कार्यकर्ताओं ने कहा कि राज्य में निजी विद्यालय प्रबंधन री-एडमिशन के नाम पर अभिभावकों व छात्राओं का शोषण कर रहे हैं। इससे प्रतिभावान छात्र अच्छे शिक्षा ग्रहण करने से वंचित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

टेलीफोन एक्सचेंज कर्मियों की हड़ताल खत्म

गढ़वा : फोरम ऑफ बीएसएनएल यूनियन/एसोसिएशन के आह्वान पर बीस सूत्री मांगों को लेकर गढ़वा टेलीफोन एक्सचेंज के पदाधिकारी व कर्मचारी बुधवार को दूसरे व आखिरी दिन भी हड़ताल पर रहे। इससे टेलीफोन एक्सचेंज में कार्य ठप रहा। कमियों ने उपकरणों की खरीददारी करने, बीएसएनएल को घाटा करने वाली ग्रामीण सेवाओं के लिए क्षतिपूर्ति करने, बीएसएनएल को सेवाओं के विस्तार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने, बीएसएनएल व एमटीएनएल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

पेयजल संकट बना लाइलाज

गढ़वा : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ पेयजल संकट भी गहराता जा रहा है। लोग पानी के लिए दूर की खाक छान रहे हैं। ऐसे में पेयजल संकट लाइलाज हो गया है और इसका समाधान नहीं निकल पा रहा है। जिला मुख्यालय में नगर पंचायत द्वारा डीप बोर के रूप में पेयजल संकट ढूंढा जा रहा है तो, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग खराब चापाकलों को ठीक कराने में लगा है। मगर वृहद जलापूर्ति योजना का निर्माण कछुआ चाल से हो रहा है। पर्याप्त पानी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:35 PM (IST)
        

धड़ल्ले से फल-फूल रहा शराब का अवैध कारोबार

गढ़वा : जिले में सरकारी शराब दुकान की आड़ में अवैध शराब बनाने का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में इस अवैध धंधे में लगे लोग चांदी काट रहे हैं। जिले में बड़े पैमाने पर शराब का अवैध गोरखधंधा होने के बावजूद विभाग के पदाधिकारियों की चुप्पी उसे भी संदेह के घेरे में ले रही है। छापामारी के नाम पर खानापूर्ति जिले में विभिन्न जगहों पर बड़े पैमाने पर अवैध महुआ शराब बनाने का कारोबार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:34 PM (IST)
        

बराती वाहन पलटा, 15 घायल

नगर उंटारी(गढ़वा) : नगर उंटारी-भवनाथपुर मुख्य मार्ग पर बुधवार की सुबह 9 बजे एक बराती पिकअप वैन पलट गया। वाहन पलटने से दूल्हा के पिता, भाई, बहन व बहनोई सहित 15 बराती घायल हो गए। घायलों को तत्काल अनुमंडलीय अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए दूल्हे के पिता सहित पांच घायलों को सदर अस्पताल गढ़वा भेज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:33 PM (IST)
        

आफत लेकर आई बेमौसम बर्षा

गढ़वा : जिले में हुई बेमौसम वर्षा किसानों के लिए आफत लेकर आई है। इससे गेहूं की फसल तो खलिहान में ही चौपट हो गई। वहीं चना, मसूर, अरहर, हरी सब्जी आदि फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। फसल के नुकसान से किसानों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कड़ी मेहनत के बाद फसल काटने का समय आया तो बेमौसम वर्षा की आफत आ गई और फसलें बर्बाद हो गईं। खलिहान में रखे दाने गिरकर बर्बाद हो गए। जबकि चना, मसूर, अरहर एवं हरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:20 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम से निखरती है बच्चों की प्रतिभा

गढ़वा : डीएवी मॉडल स्कूल का वार्षिकोत्सव सोमवार की शाम धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम में विद्यालय के अव्वल छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। मौके पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीओ पशुपति नाथ मिश्र, भाजपा नेता अलख नाथ पांडेय तथा सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी संजीव रंजन ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर एसडीओ ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        

दानरो के किनारे से बने मिनी बाईपास

गढ़वा : नगर पंचायत उपाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय के नेतृत्व में मंगलवार को गढ़वा नपं के जनप्रतिनिधियों ने उपायुक्त ए मुत्थु कुमार से मुलाकात की। उन्होंने उपायुक्त को एक आवेदन सौंपकर उन्हें नगर पंचायत क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने उपायुक्त को बताया कि शहर के बीच से होकर गुजरने वाला एनएच-75 अक्सर जाम रहता है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने तात्कालिक रूप से द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        

फ्लोराइडयुक्त पानी पीने को विवश हैं प्रतापपुर के ग्रामीण

गढ़वा : शुद्ध पेयजलापूर्ति एक अप्रैल से बंद होने के कारण सदर प्रखंड के प्रतापपुर गांव के हरिजन टोला मौनाहा व गटियाही के ग्रामीण फ्लोराइडयुक्त पानी पीने को विवश हैं। इस परेशानी से आजिज आकर उक्त टोला के ग्रामीण मंगलवार को उपायुक्त से मिलने समहारणालय पहुंचे। उन्होंने उपायुक्त को आवेदन देकर शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की गुहार लगाई। आवेदन में ग्रामीणों ने उल्लेख किया है कि उक्त दोनों ही टोला में लगे हैंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        

नगर उंटारी के 14 आवेदन निरस्त

नगर उंटारी : अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में मंगलवार को अनुमंडलस्तरीय वन समिति के सदस्यों की बैठक हुई। इसमें समिति के सदस्यों के बीच वन भूमि का पंट्टा देने हेतु विचार विमर्श किया गया। एसडीओ अरुण कुमार एक्का ने इस दौरान सदस्यों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस संबंध में एसडीओ ने बताया कि अनुमंडल के सभी 6 अंचलों से वन भूमि पंट्टा के लिए करीब 500 दावा पत्र प्राप्त हुआ। स्वीकृत व अस्वीकृत के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:17 PM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरे से होगी शहर की निगहबानी

गढ़वा : गढ़वा जिला चेंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित अपने वेश्म में बैठक की। बैठक में शहर में विधि-व्यवस्था तथा ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने, चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था को तोड़ने वालों पर नजर रखने के लिए सभी चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। एसपी ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:16 PM (IST)
        

मनरेगा योजना को पारदर्शी बनाना प्राथमिकता

गढ़वा : जिले के नये उप विकास आयुक्त श्रीराम तिवारी ने मंगलवार को उपायुक्त ए मुत्थु कुमार के समक्ष योगदान दिया। साथ ही उपायुक्त से उप विकास पदाधिकारी का प्रभार ग्रहण किया। श्रीराम तिवारी जिले के 18वें उप विकास आयुक्त हैं। प्रभार ग्रहण करने के उपरांत इन्होंने कहा कि चूंकि गढ़वा जिले में पूर्व में काम कर चुका हूं। ऐसे में यहां की समस्याओं को मैं बखूबी जानता हूं। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना को पारदर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:10 PM (IST)
        

पहली जून से ऑनलाइन बनेगा प्रमाण पत्र

गढ़वा : सरकार के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने मंगलवार को झारनेट में उपायुक्त ए मुत्थु कुमार के साथ वीडियो कान्फ्रेंिग कर प्रज्ञा केंद्रों द्वारा संपादित किये जा रहे कार्याें की समीक्षा की। जानकारी के अनुसार सरकार के प्रधान सचिव की ओर से एक जून से सभी प्रकार के प्रमाण पत्र प्रज्ञा केंद्र के माध्यम से ऑन लाइन बनाये जाने का निर्देश उपायुक्त को दिया गया। प्रमाण पत्र बनाने के लिए इच्छुक व्यक्ति को प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:08 PM (IST)
        

धूमधाम से मनी परशुराम जयंती

गढ़वा : गढ़वा जिला ब्रह्माऋािष संस्था द्वारा मंगलवार को शहर के चिनियां मोड़ के पास भगवान परशुराम की जयंती मनाई गई। मौके पर रागहगीरों के लिए शरबत पानी की व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम का उद्घाटन सूबे के पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे, विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी तथा पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने संयुक्त रूप से भगवान परशुराम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर चंद्रशेखर दु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:07 PM (IST)
        

अक्षय तृतीय पर दिखा प्राकृतिक आपदा का असर

गढ़वा : अक्षय तृतीय पर आभूषण के दुकानों पर कुछ खास भीड़ नही देखी गई। महिलाएं सोने व चांदी की आभूषण की खरीददारी के लिए दुकानों पर दिखाई पड़ी। प्राकृतिक आपदा का असर साफ-साफ बाजार पर दिखाई पड़ रहा है। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष नही के बराबर सोने व चांदी की खरीदारी की गई। जबकि विभिन्न दुकानों में खरीददारी पर ऑफर भी रखा गया था। अक्षय तृतीय पर सोना चांदी के दुकानों पर ब्रिकी फीकी रही। -क्या कहते हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:07 PM (IST)
        

खराब हैंडपंपों को अविलंब दुरुस्त कराने का मांग

रमना : नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष रविशंकर मिश्रा ने उपायुक्त को आवेदन देकर रमना प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में खराब पड़े हैंडपंप को अविलंब दुरुस्त कराने की मांग की है। साथ ही अधूरे पड़े मड़वनियां और सिलिदाग पेयजलापूर्ति योजनाओं को पूरा करता हुए रमना, सिलिदाग, मड़वनिया गांव में पेयजलापूर्ति शुरू कराने की मांग की है। साथ ही गांव के सूख चुकी नदियों में बौली बनवाकर मवेशियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:06 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें