Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

आज दिन भर बिजली रहेगी गुल

गढ़वा : गढ़वा सब स्टेशन में दस एमवीए का ट्रांसफार्मर शनिवार को लगाया जाएगा। इससे बिजली आपूर्ति पूर्वाह्न ग्यारह बजे से शाम छह बजे तक बाधित रहेगी। कनीय अभियंता सुरजीत उपाध्याय ने बताया कि दस एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाए जाने से बिजली आपूर्ति में सुधार होगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:57 PM (IST)
        

पुस्तक पढ़ने की डालें आदत

गढ़वा : नियमित रूप से किताब पढ़ने की आदत होनी चाहिए। उक्त बातें शुक्रवार को बालिका मध्य विद्यालय में लगाए गए राष्ट्रीय व्यापार सह पुस्तक मेला में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों ने कहीं। मेला में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन प्रत्येक दिन किया जा रहा है। इसमें स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच पेंटिंग मटका सजाओ, विज्ञान प्रदर्शनी, म्यूजिकल चेयर तथा एकल गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतिभागियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:53 PM (IST)
        

बीआरजीएफ की 110 योजनाएं चयनित

गढ़वा : सदर प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों की बैठक शुक्रवार को प्रखंड परिसर स्थित प्रशिक्षण भवन में हुई। इसमें प्रत्येक पंचायतों के लिए 5-5 समेत कुल 110 योजनाओं का चयन किया गया। इस पर पंचायत समिति सदस्यों ने मुहर लगा दी। इसे स्वीकृति के लिए जिला को भेजा जाएगा। बैठक में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को समय-समय पर आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने तथा इसमें पंचायत समिति सदस्यों को भी शामिल करने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:52 PM (IST)
        

बाल समागम से निखरती है प्रतिभा

गढ़वा : सर्व शिक्षा अभियान कार्यक्रम के तहत रामासाहू विद्यालय के मैदान में शुक्रवार से दो दिवसीय जिलास्तरीय बाल समागम कार्यक्रम शुरू हुआ। इसका उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी, आरडीडीई पलामू खगेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार व जिप उपाध्यक्ष सत्यनारायण यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर जिप अध्यक्ष गीता देवी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से सुदूरवर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:51 PM (IST)
        

विधायक ने 17 कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाला

भवनाथपुर : नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय कार्यालय में विधायक भानु प्रताप शाही की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें आगामी 28 फरवरी को पार्टी का स्थापना दिवस मनाने पर रणनीति तैयार की गई। स्थापना दिवस केतार प्रखंड में मनाने पर सहमति बनी। बैठक में पार्टी का विस्तार विधानसभा ही नहीं अन्य क्षेत्रों में भी करने का निर्णय लिया गया। वहीं पार्टी के नीति एवं सिद्धांत के विरुद्ध काम करने वाले 17 कार्यकर्ताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:43 PM (IST)
        

अवैध रूप से बालू का उठाव जारी

गढ़वा : जिले में बालू घाटों की नीलामी नहीं हुई है। बालू घाटों की नीलामी को लेकर पूरे झारखंड में विवाद गहराने के कारण जिला प्रशासन ने जिले के बालू घाटों की नीलामी से हाथ पीछे खींच लिया था। इस कारण जिले के बालू घाटों की नीलामी नहीं हो सकी थी। इसके बावजूद अवैध रूप से विभिन्न बालू घाटों से बालू का उठाव ट्रैक्टर के माध्यम से लगातार किया जा रहा है। जिससे सरकार को राजस्व का भारी नुकसान पहुंच रहा है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:43 PM (IST)
        

पेंशनर समाज ने जताया शोक

नगर उंटारी : सरस्वती विद्या मंदिर में बुधवार को शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा में डा. सिद्धनाथ प्रसाद की धर्मपत्नी बुची देवी उर्फ मालती देवी के निधन पर दो मिनट का मौन रख दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। मौके पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए आचार्य कौशलेन्द्र झा ने कहा कि बुची देवी धर्म परायण एवं समाज सेविका महिला थी। वह विद्या मंदिर के भैया-बहनों से अपार स्नेह करती थी। शोक व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:41 PM (IST)
        

ग्यारहवीं की परीक्षा शुरू

गढ़वा : इंटरमीडिएट ग्यारहवीं की परीक्षा बुधवार से शुरू हो गई। जमा दो गोविंद उच्च विद्यालय में पहले दिन दो पाली में परीक्षा ली गई। पहली पाली में अंग्रेजी कोर विषय की तथा दूसरी पाली में हिन्दी कोर विषय की परीक्षा ली गई। पहली पाली में 330 तथा दूसरी पाली में 175 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। मौके पर विद्यालय के शिक्षक दीपक सिंह, सहायक शंकर कैलाश दुबे आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:38 PM (IST)
        

दुर्गामंदिर का मना 17 वां स्थापना दिवस

भवनाथपुर : टाउनशिप स्थित दुर्गामंदिर का 17वां स्थापना दिवस बुधवार को मनाया गया। इस अवसर पर 24 घंटे का मानस पाठ, दुर्गा सप्तसती पाठ किया गया। इसके बाद कुंवारी कन्याओं व ब्राह्मणों को भोजन कराया गया। पूजा अर्चना मनोज गुप्ता, पंडित लव पांडेय, सत्येंद्र वैद्य द्वारा विधिवत कराई गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में डा. आर आर दत्ता, ध्रुव दुबे, आलोक शर्मा, सुशील मिश्रा, मुकेश शुक्ला, सत्यम सिंह, नागेंद्र झा,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

चुनाव में बेहतर काम करने वाले हुए पुरस्कृत

गढ़वा : विधानसभा चुनाव 2015 में बेहतर काम करने वाले एक सहायक, दो कंप्यूटर ऑपरेटर तथा तीन अनुसेवकों को उपायुक्त डा. मनीष रंजन तथा पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा द्वारा पुरस्कृत किया गया। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि बात केवल चुनाव की ही नहीं है। प्रगति का मार्ग टीम वर्क से ही प्रशस्त होता है। इन कर्मचारियों ने अपनी कड़ी मेहनत से दूसरे अन्य कर्मचरियों के बीच मिशाल पेश करने का काम किया है। वहीं पुलिस अधीक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

कट्टा के साथ टीपीसी नक्सली धराया

गढ़वा : टीपीसी के नक्सली सोना यादव उर्फ सागर यादव उर्फ निर्भय को गढ़वा पुलिस तथा सीआरपीएफ ने बुधवार को सदर थाने के अन्नराज डैम के पास से घर दबोचा। उसके पास से पुलिस ने एक लोडेड देसी पिस्तौल, दो बैग में दस जोड़ा जूता, जिंस पैंट, गंजी व जांघिया बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने बुधवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में बताया कि सोना यादव भवनाथपुर थाने के भंवरिया निवासी शंभु यादव का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:34 PM (IST)
        

राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन करने का निर्णय

गढ़वा : झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ इकाई गढ़वा की बैठक बुधवार को वन विभाग परिसर में हुई। इसमें मुख्य रूप से महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष नवीन चौधरी, अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय सचिव रामाधार शर्मा तथा अवर वन सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद उपस्थित थे। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि अच्छे दिन का सपना दिखाने वाली केंद्र की सरकार ने एक वर्ष तक नई नियुक्ति प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:32 PM (IST)
        

चुनाव व्यय विवरणी जमा करने का निर्देश

गढ़वा : राज्य निर्वाचन आयोग के सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अभय नंदन अम्बष्ठ ने नव जवान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष व महासचिव को नोटिस जारी कर लोकसभा चुनाव 2014 की व्यय विवरणी जमा करने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्हें 2 फरवरी का समय दिया गया है तथा निर्धारित तिथि तक व्यय विवरणी जमा नहीं करने पर विधि सम्मत कार्रवाई की चेतावनी दी है। नोटिस में कहा गया है कि 22.10.2014 को जारी आदेश में 90 दिनों के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:29 PM (IST)
        

माओवादी जोनल कमांडर ने उगले कई राज

गढ़वा : जिला पुलिस तथा सीआरपीएफ-172 बटालियन के संयुक्त तत्वावधान में चलाए गए ऑपरेशन में भाकपा माओवादी के गिरफ्तार इनामी नक्सली व जोनल कमांडर टीहू यादव उर्फ जगदीश यादव उर्फ जगदीश बूढ़ा ने पुलिस के समक्ष कई राज उगले हैं। उसे भंडरिया थाना क्षेत्र के कुल्ही जंगल से गिरफ्तार किया गया था। उक्त बातें जिले के पुलिस कप्तान सुधीर कुमार झा ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि जगदीश याद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:28 PM (IST)
        

देशभक्ति गीतों पर झूमे श्रोता

गढ़वा : गणतंत्र दिवस पर सोमवार की संध्या गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्ति गीत व नृत्य प्रस्तुत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम सीनियर व जूनियर दो गु्रपों में आयोजित किया गया। सीनियर गु्रप में गीत में प्रथम ज्ञान निकेतन स्कूल गढ़वा, द्वितीय आर के पब्लिक स्कूल व तृतीय पुरस्कार सी पी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:04 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी के परिजन हुए सम्मानित

गढ़वा : गणतंत्र दिवस के मौके पर गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में सार्वजनिक झंडोत्तोलन के बाद पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच के तत्वाधान में स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों को सम्मानित किया गया। मौके पर जिले के रमकंडा निवासी स्वतंत्रता सेनानी रमकंडा निवासी स्वर्गीय नन्हकू सिंह के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। मौके पर मंच के निदेशक नीरज श्रीधर ने कहा कहा कि प्रत्येक वर्ष स्वतंत्रता दिवस व गणतं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:02 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी की विधवा सम्मानित

नगर उंटारी : अनुमंडल मैदान में सोमवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित अनुमंडलस्तरीय समारोह में स्वतंत्रता सेनानी की पत्नियों को सम्मानित किया गया। मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में मां नगीना शाही महिला महाविद्यालय की छात्रा गायत्री चौबे के द्वारा गीत प्रस्तुत किया गया। स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय भुनेश्वर प्रसाद आजाद व स्वर्गीय नकछेदी राम की विधवा को सम्मानित किया गया। विधायक भानु प्रता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:02 PM (IST)
        

रमना राशन गोदाम को चालू होने का मार्ग प्रशस्त

रमना : प्रखंड परिसर में तीन वर्ष पूर्व बनकर तैयार रमना राशन गोदाम को चालू होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। मंगलवार को गोदाम का विधिवत पूजन की गई। फरवरी माह से स्थानीय जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को गोदाम से राशन मिलेगा। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को आपूर्ति पदाधिकारी विद्याभूषण राम ने गोदाम का पूजा अर्चना करते हुए नारियल फोड़ा। विदित हो कि रमना में बने राशन गोदाम चालू कराने के लिए दैनिक जागरण ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:00 PM (IST)
        

उठक बैठक के बाद चेतावनी देकर छोड़ा

गढ़वा : विभिन्न विद्यालयों के आसपास भटकने वाले मनचलों की खैर नहीं। गढ़वा पुलिस ने रणनीति के तहत विद्यालयों के आसपास सादे लिबास में पुलिसकर्मियों को तैनात कर रखा है। जिससे छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार व छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को सबक सिखाया जा सके। मंगलवार को गोविंद उच्च विद्यालय के पास अपराह्न करीब साढ़े बारह बजे शहर के सोनपुरवा निवासी आसीन को टीफिन के समय लड़कियों के झुंड से अभद्र व्यवहार करते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:59 PM (IST)
        

तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

नगर उंटारी : वन विभाग के तत्वावधान में संयुक्त वन प्रबंधन समिति द्वारा मंगलवार को रेलवे मैदान में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के प्रथम दिन फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। उद्घाटन मैच अधौरा फुटबाल टीम व अलकर फुटबाल टीम के बीच हुआ। खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि एसडीओ अरुण कुमार एक्का ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व फुटबाल को किक कर किया। इस मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:58 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें