Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

प्रचार अभियान चरम पर, मतदाता की नजर सबके करम पर

गढ़वा। गढ़वा व भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार अभियान ने आधी का रूप धारण कर लिया है। प्रत्याशियों को न नींद आ रही है, न भूख लग रही है। प्यास भी कोसों दूर। कुछ देर के लिए झपकी भी लेते हैं तो सपना प्रचार का ही आ रहा है। रही बात चुनावी ऊंट की तो यह जीभ निकालकर भलभलाने लगा है। कभी इधर तो कभी उधर झुक रहा है। अभी किसी करवट बैठा नहीं है। एक व दो नंबर का अपना स्थान मान चुके प्रत्याशी इसे अपनी तरफ बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:59 PM (IST)
        

आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

भवनाथपुर : विधानसभा सीट -øसे सपा प्रत्याशी केपी यादव के 25 समर्थकों के विरुद्ध आचार संहिता का मामला दर्ज कराया गया। मंगलवार को बगैर अनुमति के प्रचार कर रहे 25 मोटरसाइकिल सवार कार्यकर्ताओं पर जेनरल आब्जर्वर टी पमई के निर्देश पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। केपी के पक्ष में बगैर अनुमति के प्रचार कर रहे इनके समर्थकों को दो घंटे तक मुख्य बाजार के सूर्य मंदिर के समीप पुलिस कस्टडी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:53 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री की सभा में लाठीचार्ज

मझिआंव (गढ़वा) : करमडीह जमा दो उच्च विद्यालय के मैदान में सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सभा में समस्याओं को लेकर नारेबाजी कर रहे लोग और पुलिस आमने-सामने आ गई। पुलिस ने आक्रोशित भीड़ पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में दो लोग घायल हुए हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा आयोजित चुनावी सभा के दौरान मैदान में एक छोर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का चुनावी सभा हो रहा था। वहीं मैदान के दूसरी छोर पर पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

बहुमत दें, झारखंड नंबर वन राज्य होगा : अमित शाह

नगर उंटारी/गढ़वा : भाजपा को झारखंड में दो तिहाई बहुमत दें हम खनिज संपदा से भरपूर इस प्रदेश को देश का नंबर वन राज्य बनाने का वादा करते हैं। यहां खनिज संपदा प्रचुर मात्रा में है साथ ही यहां के किसान-मजदूर भी काफी मेहनतकश हैं। झारखंड का एक समृद्ध प्रदेश रहते हुए भी यहां की जनता गरीब है। यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को गढ़वा व नगर उंटारी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:08 PM (IST)
        

सपा ही दिलाएगी गुलामी से छुटकारा

सगमा : प्रखंड मुख्यालय स्थित भैया रुद्र प्रताप देव सगमा परिसर में सपा की चुनावी सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेद्र प्रताप यादव ने कहा कि आजादी के 67 वर्ष बाद भी भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के लोग गुलामी की जंजीरों में जकड़े हुए हैं। क्षेत्र के लोगों को आज तक सरकार से मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रखा गया। यादव ने कहा कि झारखंड में 45 सीटों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

मतदाताओं को मिला आमंत्रण पत्र

गढ़वा : मतदान के लिए मतदाताओं को रिझाने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में संबंधित क्षेत्र के बीएलओ को अपने क्षेत्र में मतदाता को 25 नवंबर को मतदान करने के लिए मतदाता पर्ची के साथ पीला चावल देकर आमंत्रण देने का निर्देश दिया गया है। निर्देश के आलोक में सोमवार को मतदान केंद्र संख्या 104 के बीएलओ अमित कुमार ने अपने क्षेत्र में मतदाताओं के घर-घर जाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय से कंप्यूटर की चोरी

रंका, गढवा : रविवार की देर रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा प्रखंड कार्यालय के पीछे का दरवाजा को तोड़कर कार्यालय में रखे एक कंप्यूटर सेट तथा अंचल कार्यालय में रखे कंप्यूटर से रैम व हार्डडिस्क समेत कई अन्य समान चोरी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी नरेश रजक द्वारा रंका थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। चोरी गए सामान में प्रखंड कार्यालय ले कंप्यूटर मॉनिटर, सीपीयू, यूपी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        

गौ-पालकों का छह दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

गढ़वा : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित आर शेट्टी में सोमवार को छह दिवसीय गाय पालन व बकरी पालन की प्रशिक्षण की शुरूआत की गई। 22 नवंबर तक चलने वाले प्रशिक्षण का विधिवत उद्घाटन आर शेट्टी के निदेशक कमल नयन, एलडीएम रंजीत कुमार सिंह तथा एसबीआई मुख्य शाखा के प्रबंधक माईकज मिंज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रशिक्षण में विभिन्न महिला स्वंय सहायता समूह के गाय पालन में 27 व बकरी पालन में 25 पशुपा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

भाजपा की सरकार ही बदलेगी झारखंड की तस्वीर : रामकृपाल

सगमा : प्रखंड मुख्यालय स्थित भैया रुद्रप्रताप उच्च विद्यालय सगमा के प्रांगण में सोमवार को भाजपा की चुनावी सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो सभी धर्म व सभी समुदाय के लोगों को मान सम्मान देती है। उन्होंने आह्वान किया कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार झारखंड में बनाएं। झारखंड राज्य की तस्वीर बदल जायेगी। बिह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

शुरू नहीं हो सकी कृषि महाविद्यालय से पढ़ाई

गढ़वा : शिलान्यास के छह साल बीत जाने के बावजूद भी अभी तक गढ़वा कृषि महाविद्यालय में पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी है। जिले के विद्यार्थियों को कृषि की पढ़ाई के लिए अन्य शहरों में पलायन करना पड़ रहा है। लोगों की उम्मीद धूमिल होती जा रही है। मगर अभी तक किसी जनप्रतिनिधि द्वारा कॉलेज में पढ़ाई शुरू कराने की दिशा में पहल नहीं की गई। इससे मतदाताओं में आक्रोश है। विदित हो कि वर्ष 2008 में कृषि महाविद्यालय भव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 02:13 AM (IST)
        

मेडिकल जांच में 10 मतदानकर्मी मिले अनफिट

गढ़वा : विधानसभा चुनाव 2014 में चुनाव ड्यूटी से स्वयं को अस्वस्थ बता मुक्त रखने के लिए मतदान कर्मियों द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में गुरुवार को समाहरणालय स्थित प्रशिक्षण केंद्र में 14 मतदान कर्मियों की स्वास्थ्य जांच किया गया। मतदान कर्मियों के स्वास्थ्य जांच के लिए गठित बोर्ड द्वारा उक्त 14 मतदान कर्मियों से 10 को अनफिट तो 4 को फिट बताया गया। मेडिकल बोर्ड द्वारा फिट करार दिये गये चारों मतदान कर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 02:13 AM (IST)
        

हम अइली रउवा जान, रउवा सुतली गोड़े तान

-काली सड़क देखने के लिए दुधवल के लोग जाते हैं छत्तीसगढ़ गढ़वा। हम अइली रउवा जान। रउवा सुतलीं गोड़े तान। रउवा बूझेलीं वीरान..। कमर में एक बेल्ट के साथ बंधी बड़ी-बड़ी घटिया। पाव में लोहे की पैजनी। गले से लटका मादर। उसकी थाप के साथ नेताओं के स्वागत में नाचते हुए गाया जाने वाला इस करमा गीत में इलाके का जो दर्द छिपा है, दरअसल नेता लोग इसको समझ नहीं पा रहे हैं। यदि समझते तो शायद यह गीत गाने की जरूरत ही नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 02:13 AM (IST)
        

पहले चुनाव में जनता करती थी आर्थिक सहयोग

गढ़वा : आज से 50 पूर्व चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की संख्या दो-चार हुआ करती थी, तो चुनाव में खर्च भी कम होता था। पूर्व के चुनावों में प्रत्याशी को क्षेत्र की जनता चुनाव लड़ने के लिए अपने पास से भी आर्थिक सहयोग किया करती थी। वहीं आज के बदले परिवेश में प्रत्याशी वोटर को नोट देकर वोट खरीदने की जुगत में लगे रहते हैं। आज के चुनाव में प्रत्याशियों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई तो चुनाव का खर्च भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है

नगर उंटारी : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान के प्रति मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए बुधवार को मध्य विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका व छात्र-छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। मतदाता जागरूकता रैली विद्यालय परिसर से निकलकर चचेरिया के विभिन्न गली-मुहल्लों का भ्रमण करते राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पहुंचा तथा बाजार व बस स्टैंड होते हुए थाना के सामने गली से दक्षिण मुहल्ला वंशीधर मुहल्ला, बाबा वंशीधर मंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

ईवीएम में प्रत्याशियों की स्थिति तय

गढ़वा : गढ़वा-रंका क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की स्थिति ईवीएम मशीन में तय कर दी गई है। एक नंबर पर राजद प्रत्याशी गिरिनाथ सिंह का चुनाव चिह्न लालटेन होगा। जबकि दो नंबर पर झामुमो प्रत्याशी मिथिलेश कुमार का तीर कमान,तीन नंबर पर बसपा प्रत्याशी मो. रोस्तम अली अंसारी का हाथी, चार नंबर पर झाविमो प्रजातांत्रिक प्रत्याशी वीरेंद्र साव का कंघा, पांच नंबर पर भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 11:14 PM (IST)
        

24 घंटे के भीतर कर्मियों का तामिला कराने का निर्देश

गढ़वा : विधानसभा चुनाव के लिए गठित कार्मिक कोषांग द्वारा आरएमडी सेल भवनाथपुर-टाउनशिप, कधवन बांध डिविजन नगर उंटारी तथा लघु सिंचाई विभाग के नियंत्री पदाधिकारी को 24 घंटे के भीतर अपने-अपने कर्मियों को चुनाव कार्य के लिए भेजे गए नियुक्ति पत्र का तामिला कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही निर्धारित अवधि के भीतर कर्मियों के नियुक्ति पत्र का तामिला नहीं कराने की स्थिति में संबंधित विभाग के नियंत्री पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:20 AM (IST)
        

नशे से न नोट से, किस्मत बदलेगी वोट से

गढ़वा, सगमा : विधानसभा चुनाव को लेकर बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं ने सोमवार को जागरूकता रैला निकाली। रैली विद्यालय से लेकर कचहरी होते हुए वापस विद्यालय पहुंची। रैली के दौरान छात्राओं ने लोकतंत्र का भाग्य विधाता, होता जागरूक मतदाता, न नशे से न नोट से किस्मत बदलेगी वोट से, छोड़ के अपने सारे काम चलो करें पहले मतदान आदि नारे लगाए। रैली में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक हरिनाथ सिंह, शिक्षिका क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:20 AM (IST)
        

गढ़वा से 20 व भवनाथपुर से 17 प्रत्याशी मैदान में

गढ़वा/नगर उंटारी : विधानसभा चुनाव में गढ़वा-रंका क्षेत्र से 20 तथा भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। भवनाथपुर विधानसभा सीट से दो निर्दलीय प्रत्याशी कन्हैया चौबे तथा विजय कुमार केसरी ने सोमवार को अपना नामांकन वापस ले दिया। इस प्रकार अब भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों की संख्या 17 रह गई है। नाम वापसी के अंतिम दिन गढ़वा-रंका विधानसभा क्षेत्र से एक भी प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:20 AM (IST)
        

प्रशासन ने विभिन्न दलों के झंडे-बैनर हटवाए

कांडी : विधानसभा चुनाव को लेकर कांडी थाना प्रभारी दिवाकर मंडल ने सोमवार को प्रखंड के सभी सरकारी भवनों एवं सड़क किनारे पोल व पुलिया पर लगा राजनीतिक पार्टी के झंडे बैनर को हटवाया। साथ ही कांडी पुलिस आचार संहिता का पालन करते हुए प्रखंड में खुले विभिन्न दल के कार्यालयों का भी निरीक्षण किया। इधर कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष हरिहर राम, कांग्रेस कार्यकर्ता बसंत दुबे, कृष्णा तिवारी, हलीमुदीन खलीफा, अजीज अं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:19 AM (IST)
        

अनंत की संपत्ति पांच वर्ष में 5 करोड़ बढ़ी

नगर उंटारी : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे विधायक अनंत प्रताप देव की संपत्ति 5 वर्ष में 5 करोड़ 48 लाख 69 हजार 73 रुपये बढ़ी है। वर्ष 2009 के विधानसभा चुनाव में अनंत प्रताप देव कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बने थे। वर्ष 2009 में उनके पास नगद एक लाख रुपये, बैंक में 5,96,427.46 रुपये, ढाई लाख रुपये का सोना व माणिक, एक स्कार्पियो, एक बलोरो, एक जेन, एक जीप, एक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:19 AM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें