गढ़वा

  • महिलाओं को मिला उद्यमिता विकास का प्रशिक्षण

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:42 PM (IST)

    गढ़वा : डंडई प्रखंड के गयाडीह गांव में ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) द्वारा उद्यमिता विकास कार्यक्रम के तहत रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण दिया गया। इसमें तीन महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ-साथ कई ग्रामीण महिलाओं ने भाग लिया। इस मौके पर आरसेटी के फैक्लटी मेंबर पंकज कुमार वर्मा ने संस्थान की ओर से विभिन्न ट्रेडों में दी जाने वाली प्रशिक्षण की विस्तार से जानकारी देते हुए इसका लाभ ... और पढ़ें »

  • गांवों के लिए कृषि रथ रवाना

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:20 PM (IST)

    रमना : प्रखंड के किसानों को खेती की जानकारी देने के लिए सरकार द्वारा संचालित कृषि महोत्सव 2016 रथ को हरी झंडी दिखाकर पंचायतों में रवाना किया गया। रथ को रवाना करने से पहले बीडीओ दयानंद कारजी, प्रखंड प्रमुख मृत्युंजय कुमार ¨सह, कृषि पदाधिकारी कुणाल गौरव, कृषि तकनीकी पदाधिकारी ओमप्रकाश आदि लोगों ने कहा कि कृषि रथ 11 जून तक गांवों में घूम-घूमकर लोगों को आधुनिक खेती करने तथा सरकार द्वारा किसानों के ह... और पढ़ें »

  • सेविका व सहायिका को चयनमुक्त करने के विरोध में धरना

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:05 PM (IST)

    गढ़वा : मेराल प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र बौराहा कोड संख्या 23 की सेविका शांति मेहता व सहायिका सुनीता देवी तथा आंगनबाड़ी केंद्र कुंभी कोड संख्या 22 की सेविका रेणु देवी को चयनमुक्त करने के विरोध में मेराल प्रखंड की सेविका व सहायिकाओं ने शनिवार को समाहरणालय के समक्ष झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कस यूनियन के बैनर तले एक दिवसीय धरना दिया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि जब तक चयनमुक्त की गई सेविका व सहायिकाओं क... और पढ़ें »

  • पेयजल के लिए आए 40 लाख का नहीं हो रहा उपयोग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:58 PM (IST)

    नगर उंटारी : नवजवान संघर्ष मोर्चा के नेताओं ने शनिवार को नगर उंटारी पंचायत क्षेत्र खराब खराब पड़े हैंडपंपों का निरीक्षण किया। नेताओं ने कहा कि नगर उंटारी नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न गांवों में 50 से अधिक हैंडपंप खराब हैं। वहीं कई गांव-मोहल्ले में पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। इसके बाद भी जिले के पदाधिकारी इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। मोर्चा के केंद्रीय सदस्य शैलेश चौबे, विधायक प्... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री से मिले जिले के भाजपाई

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:52 PM (IST)

    मझिआंव: जिला सहित मझिआंव प्रखंड में व्याप्त मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाने को लेकर शुक्रवार को भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से रांची में मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि सभी मांग जनहित के दायरे में है। जिसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इस मौके मझिआंव प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष प्रेमानंद त्रिपाठी ने मझिआंव व कां... और पढ़ें »

  • अपराधियों ने लूटी मोटरसाइकिल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:23 PM (IST)

    रंका : रंका-गढ़वा मुख्य मार्ग पर शुक्रवार की देर शाम सीजो मोड़ के समीप मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर रंका में संचालित निजी विद्यालय नन्हा तारा के प्रधानाध्यापक की पल्सर मोटरसाइकिल लूटकर फरार हो गये। प्रधानाध्यापक राकेश कुमार शुक्ला रंका से शाम पांच बजे अपने घर ¨सगरा गांव पल्सर जेएच 03 सी 1623 से निकले थे। सीजो मोड़ के आगे एक तीखे मोड़ पर बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने उनक... और पढ़ें »

  • विकास योजनाओं में तेजी का निर्देश

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:50 PM (IST)

    मझिआंव : नगर पंचायत क्षेत्र में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा शनिवार को हुई। समीक्षा बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष सुमित्रा देवी ने की। बैठक में नगर विकास विभाग के अवर सचिव विश्वनाथ ¨सह के समक्ष वार्ड वार्ड पार्षदों से समस्याएं रखी। उन्होंने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जाकर वित्तीय वर्ष 2014-15 तथा 15-16 में संचालित सभी विकास योजन... और पढ़ें »

  • करंट से महिला घायल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:42 PM (IST)

    रंका : थाना क्षेत्र के खरडीहा गांव निवासी केश्वर भुइयां की बहू विमली देवी शुक्रवार की देर रात्र करंट के चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गई। जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफान से टूटे बिजली तार उसके घर के पास गिरा हुआ था। रात के अंधेरे में विमली के संपर्क में आकर घायल हो गई। उसकी चीख- पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने बिजली तार से विमली को छुड़ाया और उसे इलाज के लिए रंका अस्पताल में भर्ती कराया गया। उ... और पढ़ें »

  • निरीक्षण में बंद मिला आंगनबाड़ी केंद्र

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:38 PM (IST)

    कांडी : प्रखंड प्रमुख ज्ञांति देवी तथा गाड़ा खुर्द पंचायत की मुखिया आरती ¨सह ने शनिवार को नारायणपुर आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिला। ग्रामीणों ने प्रमुख से सेविका शारदा मेहता, सहायिका प्रभा कुमारी पर मनमाने तरीके से केंद्र संचालन करने की शिकायत की। कहा कि सेविका व सहायिका की मनमानी के कारण बच्चों का पठन पाठन सहित पोषाहार वितरण का काम प्रभावित हो रहा है। गर... और पढ़ें »

  • अस्पताल में कुव्यवस्था देख भड़के एसडीेओ

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:23 AM (IST)

    नगर उंटारी : अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह ने शुक्रवार को अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुव्यवस्था देख नाराजगी व्यक्त करते हुए चिकित्सक एवं कर्मियों को कड़ी फटकार लगाया। मरीजों के बेड़ पर चादर नहीं देखा गया। अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला व पिछले दिनों रमना थाना के टंडवा गांव में अगजनी की घटना में घायल मुंशी भूईयां की बेड पर चादर तक नहीं था। वहीं मुंशी के जख्मों का ड्रे¨सग नह... और पढ़ें »

  • इंटर कॉलेज का उद्घाटन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:56 PM (IST)

    मेराल : प्रखंड के चामा गांव में शुक्रवार को जेपीएस इंटर कॉलेज का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार ने दीप जलाकर किया। कॉलेज खुलने से खासकर दुलदुलवा, चामा, पेश्का, तिसरटेटुका के आस-पास रहने वाले छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विकास ने कहा कि जेपीएस इंटर कालेज के लिए हर संभव प्रयास करूंगा तथा जो भी हो सकेगा मदद की जाएगी। मौके पर एसएस... और पढ़ें »

  • गढ़वा में बिजली बहाल होने में लगेंगे 15 से 20 दिन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:47 PM (IST)

    गढ़वा : जिले को सोननगर ग्रिड से अभी बिजली मिलने में 15 से 20 दिनों का और इंतजार करना होगा। बिहार के सोननगर ग्रिड के पहले सासाराम के समीप आंधी तूफान के कारण बिजली के 8 टावर गिर गए हैं। इस कारण जिले को सोननगर ग्रिड से मिलने वाली बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है। उत्तर प्रदेश के रिहंद ग्रिड से भी जिले को अपर्याप्त मात्रा में बिजली मिल रही है। इससे जिले में लगभग ब्लैक आउट की स्थिति है। रिहंद ग्र... और पढ़ें »

  • भंडरिया के वनखेता डैम का अस्तित्व संकट में

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:34 PM (IST)

    भंडरिया : 100 एकड़ हेक्टेयर ¨सचित करने वाला भंडरिया का एकलौता वनखेता डैम का अस्तित्व संकट में पड़ गया है। हर वर्ष पानी के बहाव से नदी के किनारे जंगल की मिट्टी कटकर डैम में समाता जा रहा है। जिसे डैम सिमटता जा रहा है। वहीं डैम का नहर का फाटक भी पांच-छह वर्षो से खराब पड़ा हुआ है। इससे डैम में बरसात का जमा पानी नहर के रास्ते नदी नाले में चला जाता है, जिससे गर्मी के दिनों में डैम में पानी नाम मात्र का रह ... और पढ़ें »

  • अर्चना बनीं झाविमो महिला कमेटी की जिलाध्यक्ष

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:27 PM (IST)

    गढ़वा : झाविमो के जिलाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को झाविमो का जंबोजेट जिला कमेटी की घोषणा की। अर्चना प्रकाश को महिला मोर्चा का जिलाध्यक्ष तथा मो. नेसार को युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाते हुए नवगठित जिला कमेटी में शामिल लोगों के नामों का अनुमोदन के लिए इसकी सूची तैयार कर पार्टी सुप्रीमो बाबू लाल मरांडी को भेज दी गई है। अश्विनी कुमार, प्रदीप पटेल, जीवधन साहू व मनोज गुप्ता को उपाध्यक्ष, श्य... और पढ़ें »

  • गढ़वा के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. वीरेंद्र तिवारी का निधन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:23 PM (IST)

    गढ़वा : गढ़वा के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डा. वीरेंद्र तिवारी का शुक्रवार की सुबह निधन हो गया। गंभीर अवस्था में उन्हें रांची ले जाया जा रहा था मगर रास्ते में ही उनका निधन हो गया। रांची स्थित मेडिका में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉ. तिवारी के निधन का कारण हृदयगति रुकना बताया जा रहा है। वे लगभग 50 वर्ष के थे। समाचार लिखे जाने तक उनका शव गढ़वा नही पहुंच सका था। उनके निधन की... और पढ़ें »

  • रमना बाजार में चला सफाई अभियान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:21 PM (IST)

    रमना :प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार क्षेत्र में शुक्रवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया। जेसीबी व ट्रैक्टर के माध्यम से जहां-तहां पड़े कूड़े कचरे को उठाया गया। मौके पर उपस्थित पंचायत की मुखिया निर्मला देवी ने कहा कि स्वस्थ्य भारत निर्माण के लिए स्वच्छता अभियान चलाना जरूरी है। सभी लोगों को अपने आसपास स्वच्छता अभियान चलाने का संकल्प लेना चाहिए। इससे स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत का संकल्प पूरा हो सकेगा। मौके... और पढ़ें »

  • आंधी में उड़ा करकट

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:19 PM (IST)

    गढ़वा : शुक्रवार की दोपहर करीब चार बजे आए तूफान में कई घरों के करकटर उड़ गए। इस तेज आंधी में निर्माणाधीन नगर भवन का करकट भी उड़ गया। यह चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के अनुसार नगर परिषद द्वारा नगर भवन का सुंदरीकरण का कार्य अभी पूरा भी नहीं हुआ है कि करकट उड़ने लगा है। और पढ़ें »

  • पीड़ित परिजनों से मिलने जुटी भीड़

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:16 PM (IST)

    रमना : थाना क्षेत्र के टंडवा में बुधवार की सुबह अगलगी की घटना में मारे गये लोगों के परिजनों से मिलने लोगों की भीड़ जुट गई। गुरुवार को जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार व पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने पीड़ित परिजन से मिलकर आर्थिक सहयोग प्रदान किया। पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने पीड़ित परिजन में शामिल काशी भूईयां और इसकी पत्नी कलावती देवी से मिलकर दो हजार रुपये का आर्थिक सहयोग दिया। साथ ही एक सप्ता... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने किया बीडीओ का घेराव

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:15 PM (IST)

    कांडी : प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को शिवरी गांव के दो दर्जन से अधिक महिला-पुरुषों ने बीडीओ अंगारनाथ स्वर्णकार का घेराव कर राशन कार्ड दिलाने का मांग किया। जैसे ही बीडीओ कार्यालय पहुंचे पूर्व से उपस्थित महिलाओं ने बीडीओ कार्यालय में जाकर उनसे राशन कार्ड दिलाने का मांग करने लगे। ग्रामीण महिलाओं का कहना था कि पिछले 10 माह से हम सबों को राशन व किरोसिन तेल नहीं मिल रहा है। पूर्व में अतिरिक्त बीपीएल ... और पढ़ें »

  • खेल मैदान का कराया जा रहा समतलीकरण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:14 PM (IST)

    कांडी : प्रखंड क्षेत्र के सेमौरा गांव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा स्थापित बुनियादी विद्यालय के बच्चे एक अदद खेल मैदान के लिए तरस रहे थे। यह स्थिति विद्यालय के स्थापना काल से बनी हुई थी। इस बीच विभागीय पदाधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधियों से भी गुहार लगाया गया था। लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। जबकि स्कूल के खेल मैदान के नाम पर 8 एकड़ भूमि राज्यपाल के नाम निबंधित है। उक्त भूमि पर 10 से 20 फीट ऊंचे... और पढ़ें »

(News from Garhwa, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें