Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

अपर समाहर्ता ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया निरीक्षण

मझिआंव : गढ़वा के अपर समाहर्ता संजय कुमार ने शनिवार को मझिआंव के प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान बीडीओ नितिन शिवम कार्यालय से गायब मिले। मौके पर संजय कुमार ने रोजगार सेवक आत्मा राम, प्रधान लिपिक सुदेश्वर पांडेय, प्रखंड नाजिर जितेंद्र सिंह से मनरेगा योजना से संबंधित अभिलेख, मोटेशन पंजी, मास्टर रोल सहित सभी रिकार्ड का विस्तृत जानकारी मांगी। रोजगार सेवक ने बताया कि योजना से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

गणेश पूजा के साथ -- बड़गड़ में धूमधाम से हुई गणेश पूजा

भंडरिया : प्रखंड से विभाजित बड़गढ़ प्रखंड में शनिवार को धूमधाम से गणेश पूजा मनाया गया। भाजपा युवा मोर्चा के बड़गड़ इकाई की ओर से स्थानीय हनुमान मंदिर के प्रांगण में बनाये गए आकर्षक पंडाल में गणपति भगवान का प्रतिमा को रखा गया था। जहां क्षेत्र के आसपास के दर्जनों गांव के लोग पहुंचकर भगवान गणेश का पूजा अर्चना की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया। आयोजन समिति के रंजीत जायसवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

जिप सदस्य ने किया पोषाहार का वितरण

सगमा : प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र झुनका में शनिवार को जिप सदस्य नंद गोपाल यादव ने केंद्र में अध्ययनरत बच्चों व गर्भवती महिलाओं के बीच पोषाहार का वितरण किया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाएं केंद्र से मिलने वाला पौष्टिक आहार जरूर लें। मौके पर सेविका सरोज देवी, सहायिका जीरा देवी, रामदुलार यादव, दीनानाथ यादव, प्रेम यादव आदि लाभुक उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

अनशनकारियों के समर्थन में कराया बंद

कांडी : काडी भाजपा मंडल के तत्वावधान में चल रहे धरना प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को अनशनकारियों से वार्ता करने के लिए एसडीओ पशुपति नाथ मिश्रा व बिजली विभाग के सहायक अभियंता सुना राम सोरेन पहुंचे। दो घंटे तक चली वार्ता विफल रही। अनशनकारी पंद्रह सूत्री मांगों को लेकर अडिग हैं। अनशनकारियों के समर्थन में शुक्रवार को स्थानीय व्यवसायी व ग्रामीण भी उतर गए हैं। अनशनकारियों के समर्थन में कांडी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

ऑटो रिक्शा को टैक्स मुक्त करने की मांग

गढ़वा : झामुमो के केंद्रीय सचिव मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रदेश में ऑटो रिक्शा चालकों से नगर निकायों द्वारा लिए जाने वाले टैक्स से मुक्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में ऑटो रिक्शा को नगर निकायों के टैक्स से मुक्त रखा गया है। जबकि पड़ोसी जिला पलामू में नगर पंचायत द्वारा दिन भर में एक बार ही रसीद काटी जा रही है। लेकिन गढ़वा में नगर पंचायत के टै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

् इंडिका कार पुलिया के नीचे गिरी, दो घायल

गढ़वा : गढ़वा-शाहपुर मुख्य पथ में शुक्रवार को पूर्वाह्न पौने बारह बजे बांसडीह पुलिया में गिरकर इंडिका कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे इसमें सवार भंडरिया थाना के जमौती निवासी बंधन कुजूर एवं बेनेडिक्ट कुजूर घायल हो गए। दुर्घटना का कारण स्टेयरिंग का फेल होना बताया जा रहा है। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती कराया गया है। घायलों के अनुसार वे लोग मेदिनीनगर से गढ़वा लौट रहे थे। इसी क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

डीआइजी ने किया निरीक्षण

गढ़वा : पलामू के डीआइजी आरके धान शुक्रवार को गढ़वा पहुंचे। उन्होंने पुलिस कार्यालय का निरीक्षण किया। साथ ही लंबित पड़े मामलों की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा के साथ बैठक की। इसमें उग्रवाद व अपराध रोकथाम के लिए रणनीति बनाई गई। डीआइजी श्री धान ने कहा कि पुलिस अपराधियों व नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए रणनीति के तहत कार्य कर रही है। किसी भी हालत में अशांति पैदा करने वालों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

मनरेगा योजनाओं की जांच के लिए टीम गठित

गढ़वा : उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने जिले के सभी प्रखंडों में मनरेगा के तहत कार्यान्वित की जा रही योजनाओं का निरीक्षण, जांच, पर्यवेक्षण तथा अनुश्रवण के लिए जिलास्तर पर टीम गठित की है। जांच टीम का अध्यक्ष डीआरडीए के परियोजना पदाधिकारी अभिमन्यु कुमार को बनाया गया है। जबकि सहायक परियोजना पदाधिकारी सिया जानकी सिंह, जितेंद्र कुमार व विकास कुमार वर्मा, पीएचडी विभाग के सहायक अभियंता प्रदीप कुमार सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

एसी-डीसी बिल समायोजन नहीं होने पर होगी कार्रवाई

गढ़वा : उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने शुक्रवार को अपने वेश्म में अधिकारियों के साथ एसी-डीसी बिल की समीक्षा बैठक की। उपायुक्त ने उपस्थित अधिकारियों व प्रधान सहायकों तथा नाजिर को लंबित एसी-डीसी बिल का शत प्रतिशत समायोजन एक सप्ताह के भीतर नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। बैठक के दौरान एक करोड़ आठ लाख रुपये का लंबित एसी-डीसी बिल का समायोजन किया गया। इसमें रमना प्रखंड से 20 लाख, गढ़वा से 78 ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

षड़यंत्र के तहत घटाया गया ओबीसी का आरक्षण

गढ़वा : झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा की गढ़वा इकाई की बैठक शुक्रवार को होटल कृष्ण हरि में हुई। इसमें झारखंड सरकार द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के कोटे में कटौती का पुरजोर विरोध किया गया। बैठक में उपस्थित मोर्चा के केंद्रीय महासचिव राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि 1993 में गठित बीपी मंडल आयोग द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए पूरे देश में 27 फीसदी आरक्षण देने का प्रावधान किया गया है। मगर झारखंड सरकार इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

डायरिया से एक दर्जन लोग पीड़ित

कांडी : प्रखंड स्थित देवडीह गांव के एक दर्जन ग्रामीण एक सप्ताह से डायरिया से पीड़ित हैं। पीड़ितों में उतिमा कुमारी, सविता कुमारी, मंगू राम, मुन्नी देवी, चंदन कुमार, मरक्षी देवी, पनवा देवी, विष्णु पासवान आदि शामिल हैं। पीड़ितों का इलाज परिजन गांव के झोला छाप चिकित्सक से कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा देवडीह गांव में अब चिकित्सा टीम नहीं पहुंच सकी है। एक सप्ताह पूर्व डायरिया से बबलू राम के 23... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

बलींद्र हत्याकांड में पुलिस चला रही अंधेरे में तीर

गढ़वा : कचहरी रोड में स्थित मंगल भवन निवासी ठेकेदार बलींद्र कुमार सिंह की हत्या का खुलासा उनके शव की बरामदगी के नौ दिनों के बाद भी नहीं हो सकी है। हालांकि पुलिस का दावा है कि हत्यारों की गिरफ्तारी तथा हत्या के कारणों के खुलासा को लेकर पुलिस की ओर से लगातार प्रयास जारी है। विदित हो कि ठेकेदार बलींद्र कुमार सिंह 18 अगस्त से लापता थे। 21 अगस्त को उनका शव गढ़वा थाना के तिलदाग गांव में एक कुएं से बरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

फुटबॉल टीम रांची रवाना

गढ़वा : रांची में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शुक्रवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भंडरिया एवं आवासीय विद्यालय कुदरूम की टीम रांची के लिए रवाना हो गई। टीम मैनेजर प्रतिभा तिर्की, सुरेश राम तथा टीम प्रशिक्षक धर्मराज राम व अरविंद कुमार साथ में रवाना हुए हैं। खिलाड़ियों की रांची रवानगी के मौके पर गढ़वा जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष आलोक कुमार मिश्रा, सचिव जुनाहुदीन खां, सुब्रतो मुख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

बीडीओ से मजदूरी भुगतान कराने की मांग

मझिआंव : प्रखंड क्षेत्र में मनरेगा योजना से संचालित विभिन्न कार्य योजना में लगे 300 मजदूरों का मजदूरी भुगतान एक माह बाद भी नहीं हो सका, जिस कारण इनके समक्ष भुखमरी जैसी स्थिती बन गई है। मजदूर मुर्तजा अंसारी, सफी अंसारी, असमुदीन अंसारी, देवंती देवी, रामदास विश्वकर्मा, मुकेश विश्वकर्मा, प्रमिला देवी, सोहदा कुंवर, एकबाल अंसारी आदि ने प्रखंड बीडीओ नीतिन शिवम से बकाये मजदूरी का भुगतान कराने की मांग की ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

खेतों में दरार, झुलसने लगी धान की फसल

विशुनपुरा : प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के गांवों में चिलचिलाती धूप से लोग हलकान हैं। वहीं खेतों में लगाए गए धान के पौधे कड़ी धूप के कारण झुलसने लगे हैं। वर्षा नहीं होने से धान खेत में दरार पड़ने लगी है। लोगों का मानना है कि पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि प्रखंड अंतर्गत तलेयासोती बांध, खोटिलाबांध, बीरजांघ बांध, स्नाहा बांध, 52 विगहवा बांध, माईधिया बांध सहित किसी भी छोटे बड़े तालाब व नाले में अगस्त क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

विकास कार्यो का करें ईमानदारी से निर्वहन

ऊंटारी रोड, पलामू : ऊंटारी रोड प्रखंड के जोगा पंचायत मुख्यालय में पंचायतस्तरीय समीक्षा बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता मुखिया कमला देवी ने की। इसमें पंचायत क्षेत्र के जनवितरण, आंगनबाड़ी, जलसहिया व रेहला वनांचल ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक आदि शामिल हुए। बैठक में मुखिया ने सभी से बारी-बारी से समस्या व क्षेत्र के विकास संबंधित जानकारी ली। कहा कि सभी विभाग के लोग कार्यो का ईमानदारी से निर्वहन करें। कहा कि शि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        

तीज व्रत पर सुहागिन महिलाओं ने की पूजा अर्चना

गढ़वा : तीज का त्यौहार गुरुवार को जिले में पूरी आस्था के साथ मनाया गया। इस दौरान सुहागन महिलाओं ने सारा दिन व्रत रखकर शाम में शिव व पार्वती की पूजा की। पूजा के लिए मंदिरों में महिलाओं की भीड़ उमड़ी रही। हरिहपुर ओपी क्षेत्र के हरिहरपुर, डगर, मझिगावा, दारीदह, मेरौनी सहित कई गांवों में गुरुवार को तीज व्रत को लेकर सुहागन महिलाओं ने निर्जला उपवास रख भगवान शंकर-पार्वती की पूजा अर्चना धूमधाम से साथ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

पहले दिन खुले 32,558 खाते

गढ़वा : प्रधानमंत्री जन धन योजना का शुभारंभ उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने गुरुवार को टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलित कर किया। योजना के प्रथम दिन ही जिला मुख्यालय समेत प्रखंडों में 32,558 लोगों का खाता खोला गया। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना कई मायने में महत्वपूर्ण है। इस योजना के तहत सभी घरों में एक महिला एवं एक पुरुष का शून्य बैलेंस पर खाता खोला जाना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

लोक अदालत में 1304 मामले निष्पादित, पौने आठ लाख रुपये की हुई वसूली

गढ़वा : व्यवहार न्यायालय गढ़वा परिसर में चल रही मेगा लोक अदालत के तीसरे दिन गुरुवार को 1304 मामलों का निष्पादन किया गया। जबकि विभिन्न विभागों के सात लाख 75 हजार आठ सौ बानवे रुपये की वसूली की गई। सर्वाधिक मामले बेंच 10 से निष्पादित किए गए तथा बेंच आठ से एक भी मामला का निष्पादन नही किया गया। लोक अदालत में लगाए गठित दस बेंच में विभिन्न विभागों के मामलों का निष्पादन किया गया। बेंच वन से 13, बेंच दो से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:00 PM (IST)
        

सपा व कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े

सगमा : सगमा बाजार में गुरुवार की शाम समाजवादी पार्टी एवं कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई और लाठी डंडे भी निकाले गए। दरअसल सगमा बाजार में समाजवादी पार्टी एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। शाम चार बजे से कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इसमें विधायक अनंत प्रताप देव भी शामिल थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:59 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें