Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

एआइसीसी के दूत ने लिया विस चुनाव की तैयारियों का जायजा

मेदिनीनगर : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के फेसिलेटर(दूत) बनकर शनिवार को पलामू पहुंचे बिहार कांग्रेस कमेटी के महासचिव नागेंद्र विकल ने जिले के सभी चार विस क्षेत्रों में चुनाव को लेकर संगठन की तैयारी जायजा लिया। स्थानीय परिसदन में श्री विकल कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत रूप से अवगत हुए। वहीं सामूहिक रूप से संगठन की कमियों पर चर्चा की। श्री विकल ने बताया कि जिले में संगठन की जमीनी सच्चाई जानने की कोशिश की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:50 AM (IST)
        

पारा शिक्षक ने बीईईओ सहित चार पर दर्ज कराई प्राथमिकी

रंका : थाना क्षेत्र के हुरदाग गांव निवासी सह उत्क्रमित मध्य विद्यालय हुरदाग के पारा शिक्षक रेमंत पासवान ने बीईईओ, विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत चार लोगों पर गाली-गलौज करने, हरिजन उत्पीड़न अधिनियम के तहत गढ़वा व्यवहार न्यायालय में केस दर्ज कराया है। रेमंत पासवान ने प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि उत्क्रमित मवि हुरदाग में चार एसीआर भवन निर्माण एवं चाहरदीवारी निर्माण में चार लाख रुपये से अधिक की राश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:50 AM (IST)
        

35 पदाधिकारियों को बनाया गया कंट्रोल रूम प्रभारी

गढ़वा : उपायुक्त के निर्देशानुसार जिले के 35 पदाधिकारियों को कंट्रोल रूम का प्रभारी बनाया गया है। इसमें कंट्रोल रूम का वरीय पदाधिकारी अपर समाहर्ता संजय कुमार को बनाया गया है। जिला कंट्रोल के लिए सुधीर कुमार गुप्ता भूमि सुधार उप समाहर्ता, फिलवियुस बारला, डीटीओ गढ़वा, मिहिर कुमार, अवर निबंधक, गढ़वा, अरूण कुमार जिला कृषि पदाधिकारी, शिव कुमार भगत, अवर योजना पदाधिकारी, गढ़वा, शशि नाथ चौबे, जिला आपूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:50 AM (IST)
        

जिलावार शिक्षकों की नियुक्ति की मांग

गढ़वा : पारा शिक्षकों की बैठक शनिवार को नगर भवन के बरामदे में हुई। इसमें सरकार से 6 सूत्री मांग की गई। मांगों में शिक्षकों की नियुक्ति जिलावार करने, पारा शिक्षकों को नियुक्ति में 50 फीसदी आरक्षण का लाभ देने, मेधांक के आधार पर गैर पारा शिक्षकों की नियुक्ति करने, शिक्षक नियुक्ति में प्रतिक्षा सूची का प्रावधान करने, शेष पारा शिक्षकों को गिरिनाथ कमेटी के प्रावधान के अनुसार स्थायी करने की मांग की गई। ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:50 AM (IST)
        

अनौपचारिक शिक्षकों से मांगा गया उनका दावा

गढ़वा : अनौपचारिक शिक्षा के पदाधिकारी व पर्यवेक्षकों को वेतनादि भुगतान के लिए दो अगस्त तक जिला कार्यालय में अपना दावा करने का निर्देश दिया है। इसकी जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार ने कहा कि हाई कोर्ट रांची के आदेश के आलोक में अनौपचारिक शिक्षा से जुड़े पदाधिकारी, कर्मचारी तथा पर्यवेक्षक का बकाया वेतनादि का भुगतान किया जाना है। लिहाजा उक्त सभी को अपना दावा जिला शिक्षा अधीक्षक कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

ज्यादातर किसानों को मिलेगा केसीसी

गढ़वा : सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित आर शेटी प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार की देर शाम बैंकर्स जिला समन्वय समिति की बैठक हुई। इसमें सुखाड़ की स्थिति को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा किसानों को केसीसी का लाभ दिये जाने का निर्णय लिया गया। बैंक अधिकारियों ने कहा कि सुखाड़ की स्थिति में बैंक जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर सूखा से निपटने में सहयोग करने का काम करेगा। बैठक में वृद्धा, विधवा तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

8 वर्षो में भी पूर्ण नहीं हुआ विद्यालय भवन

सगमा : प्रखंड मुख्यालय में सभी विभाग को एक छत के नीचे लाने का जिला प्रशासन का सपना अब तक साकार नहीं हो सका। प्रखंड मुख्यालय स्थित भैया रुद्रप्रताप देव उच्च विद्यालय सगमा का विद्यालय भवन का निर्माण 8 वर्ष से लंबित है। विद्यालय भवन का शिलान्यास पूर्व मंत्री भानुप्रताप शाही ने पिछले वर्ष अगस्त 2007 में किया था। अभिकर्ता धमेंद्र यादव, हरिदर्शन यादव को दो कमरा बनाने के लिए तीन लाख रुपये, दिलीप यादव, रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

हटिया ग्रिड से नहीं जुड़ सका गढ़वा

गढ़वा : राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत जिले में अधूरा किए कार्य, जिले के लोगों के लिए परेशानी का सबब साबित हो रहा है। उक्त योजना के तहत जिले के कांडी तथा मझिआंव प्रखंड में बने दो विद्युत सब स्टेशन का काम अधूरा छोड़ दिया गया है। इससे जनता में विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त है। स्थिति यह है कि दोनों प्रखंडों में निर्मित सब स्टेशन में लगे लाखों की मशीनें जंग खा रही हैं। इसमें अड़चन रेलवे विभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

पिछड़ों के साथ हो रहा अन्याय

गढ़वा : झारखंड में अन्य पिछड़ा वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है। जबकि इस वर्ग के लोगों ने झारखंड आंदोलन में अपना सब कुछ न्यौछावर किया है। यह बातें झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा के प्रदेश महासचिव राजेश कुमार गुप्ता ने शनिवार को गढ़वा में पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य में अन्य पिछड़ा वर्ग की आबादी 52 प्रतिशत है। मगर सरकारी नौकरी में ओबीसी को मात्र 14 फीसद ही आरक्षण दिया जा रहा है। मो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

ज्ञान निकेतन में विचार गोष्ठी संपन्न

गढ़वा : ज्ञान निकेतन कानवेंट स्कूल में शनिवार को विचारगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शिक्षकों ने रमजान माह एवं रोजा के महत्व पर चर्चा की। विद्यालय के निदेशक मदन प्रसाद केसरी ने कहा कि रमजान पवित्र माह है। इसमें ही महान ग्रंथ कुरान धरती पर आया था। रमजान भाईचारा का प्रतीक है तथा यह सामाजिक एवं निजी जीवन जीने का सही तरीका बताता है। रोजा रखने से मनुष्य आध्यात्मिक एवं शारीरिक रूप से मजबूत होता है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

लोगों की समस्या से रू-ब-रू हों कार्यकर्ता

हरिहरपुर : नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही ने शनिवार को हरिहरपुर के प्रखंड अध्यक्ष दुर्गाराम के आवास पर बैठक आयोजित कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उपस्थित कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिए। शाही ने कार्यकर्ताओं से कहा कि क्षेत्र का भ्रमण कर जनता के बीच जाकर पार्टी की नीति सिद्धांतों के बारे में बताएं। साथ ही उनकी समस्याओं से अवगत हों। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

घड़ियाली आंसू बहा रहे भानू : अनंत

गढ़वा : पूर्व मंत्री भानू प्रताप शाही एनएच 75 की दुर्दशा पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। उनके मंत्रित्वकाल में ही रमना के जर्जर टेढ़की पुल से नीचे गिरी बस में 28 लोगों की मौत हो गई थी। मगर अभी तक यह पुल नहीं बन सका। यह बातें भवनाथपुर विधानसभा के विधायक अनंत प्रताप देव ने कही हैं। उन्होंने कहा कि श्री शाही पर भ्रष्टाचार का मामला चल रहा है और वे दूसरे को भ्रष्टाचारी बताने से नहीं चुक रहे। उनके द्वारा ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

बीडीओ ने की मनरेगा योजना की समीक्षा

कांडी : प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को बीडीओ जुल्फीकार अंसारी ने प्रखंड के सभी प्रखंड कर्मियों एवं मनरेगा कर्मियों के साथ मनरेगा कार्य योजनाओं का समीक्षा की। बीडीओ ने सभी पंचायतों में मनरेगा योजनाओं के कार्यो का मूल्यांकन किया। साथ ही लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा कराने का निर्देश उपस्थित कर्मियों को दिया। इस मौके पर बीपीओ जितेंद्र कुमार, नाजिर सोनम दुबे, सहायक विजय कुमार यादव, जनसेवक विनोद पासवान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:52 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल व मोबाइल चोर गिरफ्तार

खरौंधी : थाना प्रभारी सावना खाड़िया ने मोबाईल काल डिटेल्स के आधार पर मोबाईल एवं मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि एक वर्ष पूर्व प्रखंड के रोहिनियां गांव से रात्रि में अज्ञात व्यक्ति की मोटरसाइकिल व मोबाईल की चोरी गई थी, जिसकी सूचना खरौधी थाना को दी गई थी। चोरी गये मोबाईल का काल डिटेल के आधार पर रोहिनियां गांव के रामबदन राम को गिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण माहौल में पूरक परीक्षा शुरू

गढ़वा : झारखंड अधिविध परिषद द्वारा 25 जुलाई से एक अगस्त तक होने वाली परीक्षा के पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण रही। किसी भी परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में परीक्षार्थियों के पकड़े जाने की सूचना नहीं है। प्रथम पाली में सुबह साढ़े नौ बजे से अपराह्न पौने एक बजे तक तथा दूसरी पाली में अपराह्न पौने दो बजे से पांच बजे तक परीक्षा ली गई। प्रथम पाली में हिंदी कोर ए व बी तथा दूसरी पाली में संस्कृत व उर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

15 दिन अनुपस्थित रहे तो कट जाएगी सीएलसी

गढ़वा : श्री सदगुरु जगजीत सिंह नामधारी कॉलेज में में छात्र-छात्राओं की 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है। इससे कम उपस्थिति होने पर बिना कारण बताए छात्र-छात्राओं की सीएलसी काट कर उनके वर्तमान/ स्थायी पते पर भेज दिया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य प्रो. भगवत राम यादव ने बताया कि सत्र 2014-17 में स्नातक तीनों संकायों की कक्षा एक अगस्त से संचालित की जाएगी। साथ ही व्यवसायिक पाठयक्रम बीसी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:49 PM (IST)
        

सरकार ने आदिम जनजातियों को छला है : विधायक

गढ़वा : गढ़वा जिला आदिम जनजाति विकास समिति के लोगों की सीधी नियुक्ति सहित तीन सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। धरना में शुक्रवार को विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी पहुंचे। वे आदिम जनजाति की मांगों से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र में आदिम जनजाति की मांगों को प्रमुखता से रखने का काम करुंगा। इनकी मागें पूरी होती है, तो मैं अपने आप को गौरवान्वित महसूस करुंगा। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

कोरगा के विवादित भूमि पर बीडीओ ने लगाया कैंप

रमना : थाना के कोरगा गांव में भूमि जोताई को लेकर दो पक्षों के आमने-सामने हो जाने की खबर के बाद जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। साथ ही स्थिति पर नजर रखने के लिए रमना बीडीओ सच्चिदानंद महतो को बतौर दंडाधिकारी नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को बीडीओ सह दंडाधिकारी सच्चिदानंद महतो, थाना प्रभारी भगवान चौबे सुबह से ही विवादित भूमि पर कैंप किये हुए थे और सभी पहलुओं पर नजर रखे हुए थे। इस संबंध में बीडीओ सह दं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:47 PM (IST)
        

--- पारा शिक्षक ने छात्रा के साथ की छेड़खानी

खरौंधी (गढ़वा) : थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगांवा के वर्ग 7 की छात्रा के साथ विद्यालय के पारा शिक्षक ब्रजेश कुमार गुप्ता द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले को लेकर प्रमुख रीमा देवी की अध्यक्षता में बैठक हुई। छात्रा ने विद्यालय के ही पारा शिक्षक ब्रजेश कुमार गुप्ता पर विद्यालय संचालन के दौरान 24 जुलाई को साढ़े तीन बजे छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। इसकी खबर मिलने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:46 PM (IST)
        

शेरवानी में नजर आएंगे सभी अधिकारी

गढ़वा : स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर समाहरणालय स्थित प्रशिक्षण केंद्र में शुक्रवार को उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार की अध्यक्षता में बैठक हुई। उपायुक्त ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस के दिन क्रीम रंग की शेरवानी पहन कर झंडोत्तोलन कार्यक्रम में उपस्थित रहने का निर्देश दिया। साथ ही जिला परिषद अध्यक्ष तथा नगर पंचायत अध्यक्ष गढ़वा को भी एक ही ड्रेस कोड में झंडोत्तोलन कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:43 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें