Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

बालक वर्ग में निखिल व बालिका में हंसिका को मिली जीत

गढ़वा : नगर भवन में गढ़वा जिला टेबल टेनिस संघ के तत्वावधान में चल रहे अंतर जिला टेबल टेनिस प्रतियोगिता में रांची व पूर्वी सिंहभूम की टीम का प्रतियोगिता के तीसरे दिन भी दबदबा रहा। बालक वर्ग में रांची के निखिल बियानी ने पूर्वी सिंहभूम के सात्विक सौरभ को 11-5, 11-4 तथा 11-8 से पराजित कर जीत हासिल करने में सफल रहे। वहीं बालिका वर्ग में पूर्वी सिंहभूम की हंसिका राय ने अपने ही जिले की दिशा नारंग को 11-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

ओपीडी सेवा कराया ठप

नगर उंटारी : अपने मांगों को लेकर सीएम आवास का घेराव कर रहे एनआरएचएम कर्मियों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में नगर उंटारी अनुमंडलीय अस्पताल के एनआरएचएम कर्मी संघ एवं सहिया संघ द्वारा संयुक्त रूप से झारखंड के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। इससे पूर्व कर्मियों ने अनुमंडलीय अस्पताल का ओपीडी सेवा व टीकाकरण का कार्य ठप करा दिया और अस्पताल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। कर्मियों अस्पताल से जुलूस के शक्ल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

खरौंधी बाजार में बसपा की संकल्प सभा

खरौंधी : बाजार परिसर में बहुजन समाज पार्टी के तत्वावधान में बसपा संकल्प सभा का आयोजन शनिवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय कलाकार किशोर कुमार पगला ने संगीत के माध्यम से ग्रामीणों से कहा कि बहुजन समाज पार्टी के लोग एकजुट होकर बसपा के भावी प्रत्याशी ताहिर अंसारी को भारी मतों से जीत दिलाये। तभी गरीब गुरुबों का उत्थान व क्षेत्र का विकास होगा। क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

बीडीओ से बूथ स्थांतरण कराने की मांग

सगमा : प्रखंड मुख्यालय के सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी देवदत्त पाठक को आवेदन देकर आधा दर्जन मदान बूथ केंद्र स्थानांतरण कराने की मांग की है। दिये आवेदन में ग्रामीणों ने उल्लेख किया है कि सगमा प्रखंड के मतदाताओं को तीन से चार किलोमीटर का दूरी तय कर मतदान करने जाना पड़ता है जिस करण कई लोग बूथ तक नहीं पहुंच पाते। ऐसे स्थिति में लोग मतदान करने से वंचित रह जाते है। ग्रामीणों कटह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य को बंद कराया

हरिहरपुर : राज्य संपोषित योजना के तहत हरिहरपुर बस्ती में बन रहे पक्की सड़क में घटिया सामग्री लगाने एवं प्राक्कलन के अनुसार काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य को शनिवार को बंद करा दिया है। निर्माण से पहले ग्रामीणों ने ठेकेदार से प्राक्कलन की मांग क है। पीसीसी ढलाई में घटिया छरी व सिमेंट लगाने एवं पीसीसी पथ ढलाई के पूर्व मोरम एवं बालू डालने की मांग करते हुए काम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

समर्थकों संग राजद प्रदेश उपाध्यक्ष ने पार्टी छोड़ी

गढ़वा : राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष बसंत कुमार यादव ने एक दर्जन समर्थकों के साथ शनिवार को इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि राजद में सामाजिक न्याय के लिए शुरू किए गए आंदोलन को कमजोर किया गया है। समाज के दबे कुचले व अल्पसंख्यकों को ठगा गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने सिर्फ स्वार्थपूर्ति के लिए सभी का इस्तेमाल किया है। राजद में वर्तमान परिवेश में सच्चे व कर्मठ कार्यकर्ताओं को काम करना मुश्किल हो गया है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

दर्जन भर लोगों ने थामा झामुमो का दामन

गढ़वा : रामदुलारी रेस्ट हाउस में आयोजित झामुमो की बैठक में दर्जन भर लोगों ने झामुमो की सदस्यता ग्रहण की तथा पार्टी के सिद्धांत में विश्वास व्यक्त किया। पार्टी में शामिल होने वालों को पार्टी के केंद्रीय सचिव सह गढ़वा विधान सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी मिथिलेश कुमार ठाकुर ने उनका स्वागत माला पहनाकर किया। झामुमो में शामिल होने वालों में बीरबंधा पंचायत के उप मुखिया भरदुल चौधरी, प्रेम उरांव, बनपुरवा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

कर्मियों ने फूंका सीएम का पुतला

गढ़वा : रांची में अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे एनआरएचएम कर्मियों पर लाठीचार्ज किए जाने के विरोध में शनिवार को गढ़वा में एनआरएचएम कर्मियों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। कर्मी सदर अस्पताल परिसर से जुलूस की शक्ल में निकले तथा सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए रंका मोड़ पर पहुंचे। जहां पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला फूंका गया। पुतला दहन के बाद नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। इसमें वक्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

हत्या के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

विशुनपुरा : शिवब्रत सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी हरि सिंह और इनकी पत्नी सुरती देवी ने शनिवार को गढ़वा न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों सरांग गांव निवासी शिवब्रत सिंह को आपसी विवाद में हरि और उसकी पत्नी ने पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। इलाज के क्रम में शिवब्रत सिंह की मौत गढ़वा सदर अस्पताल में हो गई थी। थाना प्रभारी समीर कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस दबिश के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

टेंपो के धक्के से मौत

कांडी : थाना क्षेत्र के ग्राम राणाडीह निवासी 65 वर्षीय फुदन साव की मौत शुक्रवार की सुबह 8 बजे टेंपो से धक्का लग जाने से हो गई। मृतक के परिजनों ने बताया कि फुदन साव शुक्रवार को अपने घर से सुबह 8 बजे कोयल नदी पार कर भजनिया गांव मछली लेने गये हुए थे। इसी क्रम में विपरीत दिशा से आ रहा टेंपो ने उन्हें धक्का मार दिया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये। परिजनों द्वारा इलाज के लिए हुसैनाबाद ले जाने के क्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

आइपीपी योजना के तहत गढ़वा के 18 प्रखंडों का चयन

गढ़वा : उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवान ने शुक्रवार को अपने वेश्म में अधिकारियों के साथ मनरेगा योजना की समीक्षा बैठक की। इसमें सघन सहभागी नियोजन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। मौके पर उपायुक्त ने बताया कि गढ़वा सदर प्रखंड को छोड़कर जिले के 18 प्रखंडों का चयन आइपीपी योजना के तहत किया गया है। इसके तहत वित्तीय वर्ष 2015-16 में 60 फीसद कृषि पर आधारित योजनाओं का चयन किया जाना है। जिला योजना पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

ग्रिड की चारदिवारी पर नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर

कांडी : थाना क्षेत्र के ओलमा गांव स्थित विद्युत ग्रीड की चारदिवारी पर गुरुवार की रात्रि में उत्तरी-दक्षिणी छोटानागपुर सीमांत के टीएसपीसी के जोनल कमांडेंट के नाम का एक पोस्टर चिपकाया गया है। नक्सलियों के पोस्टर चिपकाये जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। हालांकि इसकी सूचना मिलते ही थाना के एएसआइ गणेश्वर सोरेन ने हटवा दिया है। इस संबंध में थाना प्रभारी दिवाकर मंडल ने बताया कि शरारती तत्व द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

प्राचार्य के पद पर योगदान दिलाने की मांग

गढ़वा : भवनाथपुर बीएसएम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने शुक्रवार को उपायुक्त गढ़वा को आवेदन देकर कॉलेज में प्राचार्य के पद पर योगदान दिलाने की मांग की है। उन्होंने आवेदन में उल्लेख किया है कि इस मामले में उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। उच्च न्यायालय द्वारा उपायुक्त को अपने स्तर से मामले का निपटारा करते हुए छह सप्ताह के अंदर सूचित करने को कहा गया है। तत्कालीन उपायुक्त द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

छठपूजा को लेकर कमेटी गठित

केतार : प्रखंड के बत्तोकला स्थित सूर्य मंदिर के प्रांगण में शुक्रवार को छठपूजा को लेकर अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें छठपूजा धूमधाम से मनाने पर विमर्श हुआ। साथ ही कमेटी का गठन किया गया। इसमें कमेटी का अध्यक्ष रिंकु कुमार सिंह को, सचिव मणिभूषण पाठक, कोषाध्यक्ष राजकेश्वर बैगा को बनाया गया। इसके अलावे 21 सदस्यीय सदस्य बनाए गए हैं। सदस्यों में बुधन पासवान, संतोष बैठा, विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

गरीबों को मिलेगी लुंगी व धोती-साड़ी

भंडरिया : झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री केएन त्रिपाठी शुक्रवार को भंडरिया प्रखंड के फकीराडीह व भंडरिया मुख्यालय के राजकीयकृत प्लस टू उवि के परिसर में लाभुकों के बीच 9 हजार साड़ी, 7200 धोती, 400 लूंगी और वृद्ध, विधवा, विकलांगों के बीच पंचायतवार 285 कंबल का वितरण किया। भंडरिया मुख्यालय स्थित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री त्रिपाठी ने कहा कि सभी बीपीएलधारी को प्रत्येक वर्ष दो लूंगी, दो ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता आज

मेदिनीनगर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के तत्ववाधान में शनिवार को स्थानीय पुलिस लाइन रोड स्थित नेहरू युवा केंद्र कार्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता का आयोजन श्री चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर होगा। यह जानकारी महासभा के अध्यक्ष स्नेह रंजन श्रीवास्तव ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

सड़क निर्माण घटिया : एसपी

गढ़वा : एसीए योजना से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लाखों रुपये की लागत से सड़क निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती जा रही है। निर्माण कार्य घटिया हो रहा है। यह बातें पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने भंडरिया थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद शुक्रवार को कहीं। उन्होंने घटिया निर्माण करा रहे संवेदक को ब्लैक लिस्टेड कर उसके भुगतान पर रोक लगाने के लिए उपायुक्त को पत्र लिखा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

जमा दो उवि में मना हाथ धुलाई दिवस

नगर उंटारी : विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर जमा दो उच्च विद्यालय में छात्र-छात्राओं के हाथ धुलवाए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाध्यापक एकबाल अंसारी ने छात्र पृथ्वीराज का हाथ धुला कर किया। मौके पर विज्ञान शिक्षक अमरेंद्र सिन्हा द्वारा सफाई के महत्व पर प्रकाश डाला गया और गंदगी से होने वाले बीमारियों के बारे में बताया गया। उन्होंने उपस्थित बच्चों से इसे अपनी आदत में शामिल करने की अपील की। मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

उत्सव में एक हजार महिलाएं लेंगी भाग

गढ़वा : सूबे के मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती ने शुक्रवार को उपायुक्त के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस दौरान मुख्य सचिव ने रांची के खेलगांव में 20 अक्टूबर को आयोजित महिला अधिकार उत्सव में जिले से अधिक से अधिक महिलाओं की भागेदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मुख्य सचिव से मिले निर्देश के आलोक में उपायुक्त सुधांशु भूषण बरवार ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा नीलम सोरेंग को इस मसले पर अधिकारियों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

सहिया व बीटीटी ने घेरा समाहरणालय

गढ़वा : गढ़वा जिला सहिया संघ तथा बीटीटी के लोगों ने शुक्रवार को समाहरणालय के मुख्य गेट का घेराव किया। घेराव के बाद तीन सूत्री मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा गया। घेराव के दौरान जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। मौके पर सहिया ने कहा कि सरकार हमलोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। दिन रात हमलोग पूरी ईमानदारी से शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कार्य करते हैं। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें