« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

पहली से हड़ताल पर रहेंगे पारा शिक्षक

केतार : शुक्रवार को झारखंड राज्य पारा शिक्षक संघ का बैठक लोहिया समता उच्च विद्यालय में हुई। इसमें एक सितंबर से प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों ने बेमियादी हड़ताल पर पर जाने का निर्णय लिया। पारा शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी कि जब तक पूर्ण रूप से वेतनमान घोषणा नहीं करती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। बैठक की अध्यक्षता आशुतोष वैद्य ने की। इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष दीनानाथ मेहता, आशीष पाठक, संतोष कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

लोक अदालत में तीसरे दिन निपटे 656 मामले

गढ़वा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में व्यवहार न्यायालय परिसर में लगाए गए मेगा लोक अदालत के तीसरे दिन शुक्रवार को कुल 656 मामलों का निष्पादन किया गया। इस दौरान विभिन्न विभागों को 61 हजार रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई। लोक अदालत में वाहन दुर्घटना वाद में मुन्ना गुप्ता को 2 लाख 99 हजार, 981 रुपये का चेक तथा राजेश्वर पासवान को पचास हजार रुपये का चेक बेंच संख्या वन से दिया गया। बेंच संख्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        

राजा पहाड़ी पर महेंदी प्रतियोगिता आयोजित

नगर उंटारी : राजा पहाड़ी शिव मंदिर निर्माण समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को मंदिर प्रांगण में मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता तीन ग्रुप में आयोजित हुई। ग्रुप ए में वर्ग एक से 7 तक, ग्रुप बी में वर्ग 8 से 10 तक के ग्रुप सी में वर्ग 11 और इससे उपर के कुल 54 प्रतिभागी शामिल हुए। प्रतियोगिता में आक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, कन्या मवि, डीएवी पब्लिक स्कूल, शारदायन शिक्षा निकेतन, जमा दो उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:35 PM (IST)
        

बिजली जली नहीं, आ गया बिल

केतार : प्रखंड के बलिगढ़ पंचायत के खोनहर गांव के अजनिया टोला में 56 लोगों को बिजली का बिल आ गया। बिल देखकर ग्रामीण हैरान हो गए। क्योंकि इनलोगों ने कभी बिजली जलाई नहीं है। ग्रामीणों को 2,654 रुपये से लेकर 4,162 रुपये तक का बिल बिजली विभाग द्वारा भेजा गया है। जानकारी के अनुसार खोनहर टोला के अजनिया गांव में लगभग चार वर्ष पूर्व 80 बिजली उपभोक्ता थे। गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण के तहत 16 केवीए का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:25 PM (IST)
        

जिले में नए बागवानी लगाएं : डीडीसी

गढ़वा : उप विकास आयुक्त श्रीराम तिवारी ने शुक्रवार को अपने वेश्म मे राष्ट्रीय बागवानी मिशन योजना की समीक्षा बैठक की। उन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी डॉ. सुभाष ¨सह को आम, अमरूद, नींबू, आंवला आदि के बागवानी को बढ़ावा देने के लिए इस योजना का व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। डीडीसी ने पुराने बागवानी की व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा। साथ ही नये बागवानी बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:18 PM (IST)
        

निर्माणाधीन आवासों की गुणवत्ता सही

नगर उंटारी : अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह और भवन निर्माण विभाग के सहायक अभियंता उपेंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को नगर उंटारी प्रखंड कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन आवासों की गुणवत्ता की जांच की। जांच के दौरान अधिकारियों ने कार्य की गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त करते हुए सही पाया। गौरतलब हो कि निर्माणाधीन चाहरदीवारी हल्की वर्षा में ही ध्वस्त हो गई थी। जिस पर बीडीओ व अन्य लोगों ने भवन निर्माण कार्य के ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

आश्वासन के बाद खत्म हुआ उपाध्यक्ष का अनशन

गढ़वा : नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कराने व अन्य समस्याएं दूर करने का आश्वासन मिलने के बाद शुक्रवार को नपं उपाध्यक्ष अनिल पांडेय ने अनशन तोड़ा। पिछले तीन दिनों से वह समाहरणालय के समक्ष आमरण अनशन पर बैठे थे। पलामू सांसद वीडी राम ने पांडेय को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। इस मौके पर उपायुक्त ए मुथु कुमार ने कहा कि जिन योजनाओं में अनियमितता की शिकायत करते हुए इसकी जांच कराने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

मेराल में मजदूरों की समस्याओं से अवगत सांसद

मेराल : राज्यसभा सांसद सह इंटक नेता धीरज साहू शुक्रवार को मेराल रेलवे साइ¨डग पहुंचकर यहां कार्यरत मजदूरों की समस्याओं से अवगत हुए। मजदूरों ने सांसद का स्वागत करते हुए समस्याओं से अवगत कराया। मजदूर नेता रामप्रवेश राम, अमरेंद्र राम, शाहाबुद्दीन अंसारी, मुखिया सूर्यप्रकाश ने सांसद के समक्ष समस्या को रखते हुए कहा कि साइ¨डग में कार्य करने वाले मजदूरों को उचित मजदूरी नहीं मिलती है। वहीं पानी का छिड़काव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:12 PM (IST)
        

निजी क्लिनिक चलाने में मशगूल हैं चिकित्सक

नगर उंटारी : अनुमंडलीय अस्पातल के चिकित्सक महीने में सिर्फ 8 दिन ड्यूटी कर पूरे माह का वेतन ले रहे हैं। चिकित्सकों के केवल वेतनमद में 50 लाख रुपये प्रतिवर्ष सरकार खर्च कर रही है। परंतु लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उस हिसाब से नहीं मिल रही हैं। यहां के अधिकांश चिकित्सक निजी क्लिनिक चलाने में व्यस्त रहते हैं। अस्पताल की कुव्यवस्था देख मरीज भी डाक्टरों के निजी क्लिनिक में जाना बेहतर समझते हैं। यहां के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:05 PM (IST)
        

संगठन को मजबूत बनाएगा झामुमो

नगर उंटारी : झारखंड मुक्ति मोर्चा भवनाथपुर विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक शुक्रवार को अनिकेत पैलेस में हुई। बैठक में संगठन विस्तार और सदस्यता अभियान चलाने पर विर्मश किया गया। बैठक में सुस्त पड़े प्रखंड कमेटी को धारदार बनाने, पंचायत कमेटी का पुनर्गठन कर सांगठनिक ढांचा मजबूत करने, सदस्यता अभियान चलाकर प्रत्येक गांव-घर तक पार्टी का झंडा पहुंचाने, जन समस्याओं के निदान के लिए प्रखंड व अंचल कार्याल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:54 PM (IST)
        

शिक्षक दिवस पर दर्जन भर शिक्षक होंगे पुरस्कृत

गढ़वा : रांची के जैक सभागार में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस आयोजित शिक्षक पुरस्कार वितरण समारोह में जिले के एक दर्जन शिक्षक भी पुरस्कृत किए जाएंगे। पुरस्कार पाने वाले शिक्षकों की सूची जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम ने जारी कर दी है। पुरस्कार के लिए जिले के गोवावल उवि डुमरिया के शिक्षक तुलसी दास व विजयकांत तिवारी, जमा दो उच्च विद्यालय कांडी के वशिष्ट तिवारी व अमृत गोसांई, उच्च विद्यालय गरदाहा कांडी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:49 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी की तिथि टली

गढ़वा : रामा साहू उच्च विद्यालय के मैदान में एक व दो सितंबर को इंस्पायर योजना अन्तर्गत आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी सह प्रोजेक्ट प्रतियोगिता को अपरिहार्य कारणों से जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम द्वारा स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुन: आयोजन की तिथि निर्धारित कर इसका वृहद तरीके से आयोजन किया जाएगा। विदित हो कि उक्त प्रतियोगिता में इंस्पायर योजना में चयनित जिले के सभी कोटि के उच्च विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:40 PM (IST)
        

शुरू हो गई जन्माष्टमी की तैयारी

गढ़वा : भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर मनाए जाने वाले जन्माष्टमी की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। जिला मुख्यालय में विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोग इसकी तैयारी में लग गए हैं। अभी से ही जन्माष्टमी पर किए जाने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार की जा रही है। पुरानी बाजार स्थित प्रगति युवा समिति द्वारा इस वर्ष जन्माष्टी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाएगा। समिति से जुड़े युवक जन्मोत्सव के दौरान डांडिया, मटका फो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:37 PM (IST)
        

डीसी से आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहने की शिकायत

गढ़वा : डंडा के ग्रामीणों ने डीसी ए मुथु कुमार से मिलकर आंगनबाड़ी केन्द्र में व्याप्त अनियमितता की जांच की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि डंडा के गढ़ौता में पिछले कई दिनों से आंगनबाडी केन्द्र बंद पड़ा हुआ है। माह में एक दिन भी आंगनबाडी केन्द्र नहीं खुलता है लेकिन पंजी में प्रतिदिन का उपस्थिति भर दी जाती है। ग्रामीणों ने कहा कि इसकी शिकायत पूर्व में मुखिया से भी की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:36 PM (IST)
        

राजा पहाड़ी शिव मंदिर में हुआ महारुद्राभिषेक

नगर उंटारी : अनुमंडल मुख्यालय स्थित राजा पहाड़ी शिव मंदिर परिसर में एक माह तक चलने वाले श्रावणी महोत्सव का समापन धूमधाम से किया जाएगा। इसके उपलक्ष्य में गुरुवार को प्रदोष पूजन और महारुद्राभिषेक किया गया। प्रदोष पूजन व महारुद्राभिषेक कार्यक्रम पंडित श्रीकांत मिश्र, पंडित सत्यनारायण मिश्र, आचार्य कौशलेन्द्र झा, पंडित सुशील कुमार पांडेय, पंडित गोपाल पाठक और पंडित दयावंत शर्मा द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:35 PM (IST)
        

ऑटो के धक्के से युवक की मौत

विशुनपुरा : महुलीकला निवासी हसीबुल्लाह खलीफा 20 वर्ष की मौत ऑटो दुर्घटना में शुक्रवार दोपहर हो गई। जानकारी के अनुसार हसीबुल्ला विशुनपुरा बाजार से बाल दाढ़ी बनवाकर अपने बाइक से महुली कला वापस आ रहा था। इसी दौरान रमना से विशुनपुरा आ रही टेंपू ने बाइक में धक्का मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में हसीबुल्ला के परिजन उसे सदर अस्पताल गढ़वा ले गये। जहां इलाज के बाद चिकित्सक ने रांची रेफर कर द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:33 PM (IST)
        

एएनएम को मिला आइपीवी का प्रशिक्षण

नगर उंटारी : अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत सभी एएनएम को आइपीवी का एक दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को दिया गया। प्रशिक्षण में आइपीवी के बारे में विस्तृत जानकारी एएनएम को दी गई। । प्रशिक्षण देते हुए डॉ. श्यामसुंदर पासवान ने कहा कि अब ओरल पोलियो ड्राप की जगह पोलियो वैक्सीन दी जाएगी। कहा कि साढ़े तीन माह से एक वर्ष तक के शिशुओं को पोलियो के तीसरे डोज के साथ देना है। यह वैक्सीन शिशु के दाहिने जांघ में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:30 PM (IST)
        

मारपीट में युवक घायल

नगर उंटारी : थाना के नरही गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में शुक्रवार को राम परीखा राम का पुत्र संदीप राम घायल हो गया। घायल संदीप का इलाज अनुमंडलीय अस्पातल में चल रहा है। घायल द्वारा अपने साथ मारपीट किये जाने की सूचना नगर उंटारी थाना को दे दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:10 PM (IST)
        

लूट का आरोपी गिरफ्तार

मेराल : मेराल पुलिस शुक्रवार को मोटरसाइकिल लूटकांड के आरोपी थाना क्षेत्र के बसरिया गांव निवासी सत्येंद्र पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि दो माह पूर्व मेराल थाना के अरंगी गांव के पास धर्मेन्द्र मिस्त्री से अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखाकर उसकी मोटरसाइकिल और मोबाइल लूट लिया था। इस मामले में सत्येंद्र पासवान नामजद अभियुक्त था। पुलिस द्वारा सत्येंद की गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ के अं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:04 PM (IST)
        

आज बहनें बांधेंगी भाइयों की कलाई पर प्यार

गढ़वा : जिले में शनिवार को रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाएगा। बहनें अपन भाईयों की कलाई पर राखी बांध कर उनके दीर्घायु और सुखमय जीवन की कामना करेंगी। त्योहार को लेकर बहनों में खासा उत्साह है। बाजारों में रौनक है। शुक्रवार को दिन भर बाजारों में भीड़ लगी रही। विभिन्न चौक-चौराहों पर राखी व मिठाई की दुकानें सजी हुई हैं। बहनों ने अपने भाईयों के लिए राखी एवं मिठाई की जमकर खरीदारी की। खरीदारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:03 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें