Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गढ़वा

गर्म पानी से बच्ची झुलसी

गढ़वा : धुरकी थाना के कधवन निवासी मनोज साव की 12 वर्षीय पुत्री सुषमा कुमारी गर्म पानी के टब में गिरकर झुलस गई। इसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों के अनुसार कपड़ा धोने के लिए टब में पानी रखा हुआ था। खेलने के क्रम में वह उसमें गिर गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:46 PM (IST)
        

धरातल पर नहीं उतर सकी पशुपालन की योजनाएं

गढ़वा : पशुपालन विभाग द्वारा 2014-15 की एक भी योजना धरातल पर अभी तक नही उतर सकी है। जबकि विभाग को विभिन्न योजनाओं की साठ प्रतिशत राशि का आवंटन बीस लाख 98 हजार नौ सौ अस्सी रुपये प्राप्त हो चुका है। इस वित्तीय वर्ष का अंतिम समय आ गया है। मगर योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं कराया जा सका है। इसके पीछे विभागीय पदाधिकारियों द्वारा चयनित लाभुकों का अंशदान नही करने को कारण बताया जा रहा है। -कौन-कौन योजनाओं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:46 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ने युवक को कुचला

मझिआंव : थाना क्षेत्र के खजुरी गांव में मझिआंव-गढ़वा सड़क के चारमुहान चौक पर मंगलवार को दिन के करीब एक बजे ईट लदा ट्रैक्टर की चपेट में आने से खजुरी गांव निवासी उमा मेहता का 18 वर्षीय पुत्र बबलू मेहता की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकला। आक्रोशित ग्रामीणों ने नगर पंचायत उपाध्यक्ष भरत कुशवाहा के नेतृत्व में मुआवजे की मांग को ले दिन के एक बजे से लेकर अपराह्न साढ़े त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

गढ़वा के अंकित ने बनाई रेसिंग कार

गढ़वा : शहर के केसरी मुहल्ला निवासी सिमेंट व्यवसायी संतोष कुमार एवं बीणा गुप्ता के पुत्र अंकित कुमार गुप्ता एवं उनके सहपाठियों ने मिलकर रेसिंग कार का निर्माण किया है। अंकित टीवाई पाटिल कॉलेज आफ इंजीनिय¨रग, पुणे के तृतीय वर्ष का छात्र है। अंकित के नेतृत्व में उनकी टीम अपनी कार के साथ इंदौर में आयोजित एशिया स्तर की प्रतियोगिता एसएई बाजार में शामिल हुए थी। इसमें उसकी टीम को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

सफाई के प्रति गंभीर नहीं है नगर उंटारी के लोग

नगर उंटारी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान नगर उंटारी में प्रभावी नहीं है। पूरे देश में स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान चल रहा है पर नगर उंटारी में स्वच्छता के प्रति लोगों का ध्यान नहीं है। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अभियान चलाकर आम आवाम से अपने मकान-दुकान के आसपास की गंदगी की सफाई करते रहने और कूड़ा कचरा को एक निश्चित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:39 PM (IST)
        

मजदूरी को ले किया हंगामा

मेराल : थाना के दुलदुलवा पंचायत के मुखिया रामप्रसाद साह ने बीडीओ श्रवण राम से मनरेगा में कार्य किये मजदूरों की बकाया मजदूरी का भुगतान शीघ्र कराने की मांग की है। रामप्रसाद के साथ प्रखंड कार्यालय पहुंचे मजदूर बुधनी देवी, सुशीला देवी, शिवपति कुंवर, गोपाल पासवान, माधव साव, सुनीता देवी आदि ने बीडीओ के समक्ष मजदूरी भुगतान कराने को लेकर हंगामा किया। मुखिया ने कहा कि योजना संख्या 1/2013-14 अजीम अंसारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:30 PM (IST)
        

मतदाता पर्ची को आधार से जोड़ने का निर्देश

विशुनपुरा : प्रखंड मुख्यालय परिसर में मंगलवार को प्रखंड के सभी बीएलओ की बैठक बीडीओ मो. परवेज की अध्यक्षता में हुई। बीडीओ ने उपस्थित बीएलओ को अपने क्षेत्र का भ्रमण कर मतदाताओं के मतदाता पर्ची पत्र को आधार संख्या से जोड़ने का निर्देश देते हुए 18 वर्ष के युवा मतदाता को मतदाता सूची से जोड़ने की बात कही। मौके पर बीएलओ नरेश राउत, रूपेश सिंह, खुर्शीद आलम, दिलीप सिंह, मेराज अंसारी, कमलेश प्रसाद गुप्ता, देवन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:29 PM (IST)
        

बच्चों को मिली आग से बचाव की जानकारी

गढ़वा : फायर बिग्रेड द्वारा मंगलवार को केंद्रीय विद्यालय गढ़वा में आग से बचाव तथा आग लगने पर उसे नियंत्रित करने को लेकर डेमोंस्ट्रेशन किया। इस दौरान फायर बिग्रेड के दल में शामिल लोगों द्वारा आग लगने पर स्वयं का बचाव करते हुए आग पर कैसे काबू पाया जाए इसकी विस्तार से बच्चों को जानकारी दी गई। इस दौरान स्कूल के खेल मैदान में फायर बिग्रेड की टीम में शामिल पदाधिकारियों द्वारा आग लगाने के बाद उसे बुझाने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:28 PM (IST)
        

बिजली बिल वसूली शिविर 28 को

खरौंधी : प्रखंड में 28 फरवरी शनिवार को बिजली बिल का वसूली शिविर लगाया जाएगा। यह जानकारी जूनियर लाइन मैन दिलीप कुमार चौबे ने दी। उन्होंने बताया कि बिजली बिल की वसूली 10 बजे से लेकर 12 बजे तक अरंगी देवी मंदिर पर, एक बजे से डेढ़ बजे तक चंदनी प्रशिक्षण भवन में, ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक खरौंधी बाजार स्थित रामचंद्र बैठा के आवास के पास शिविर लगाकर की जाएगी। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं से अपना बिजली बिल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:28 PM (IST)
        

चाकू घोंपकर युवक को किया घायल

गढ़वा : भवनाथपुर थाना के सिंघीताली निवासी रामजी राम के पुत्र उमेश राम को अज्ञात व्यक्ति ने चाकू मारकर घायल कर दिया। घटना रात्रि दस बजे की है। अपराधियों ने उमेश के पेट में चाकू मारी है। उसका इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में कराया जा रहा है। उमेश ने बताया कि वह अपने पिता के रेलवे कालोनी स्थित क्वार्टर में जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में अज्ञात व्यक्ति ने उसे रोककर पेट में चाकू घोंप दिया। चाकू किसने मारी, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:24 PM (IST)
        

राजद युवा अध्यक्ष समेत दर्जनभर लोगों ने छोड़ी पार्टी

गढ़वा : राजद के युवा जिलाध्यक्ष विनय चंद्रवंशी समेत दर्जनभर लोगों ने पार्टी छोड़ दी है। विनय समेत पार्टी छोड़ने वाले लोगों ने इसकी सूचना पार्टी के जिलाध्यक्ष शंभू चंद्रवंशी को दे दी है। दल छोड़ने के संबंध में विनय चंद्रवंशी ने कहा कि राजद का अस्तित्व झारखंड में समाप्त हो चुका है। पार्टी का झारखंड में दूर-दूर तक कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा है। यह पार्टी केवल और केवल बिहार राज्य तक ही सिमट कर रह गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

लक्ष्य पूरा नहीं तो बीडीओ की होगी नो इंट्री

गढ़वा : रविवार की देर शाम अधिकारियों के साथ उपायुक्त राजेश्वरी बी द्वारा आहूत समीक्षा बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। उपायुक्त द्वारा जिले के सभी बीडीओ को निबंधित मजदूरों का शत प्रतिशत बैंक खाता को आधार सिडिंग कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही मनरेगा की वैसी योजनाएं जो पूर्ण हो चुकी है, इनमें 50 फीसद योजनाओं को अभियान चलाकर इनका फोटो अपलोड करने का निर्देश दिया गया। लक्ष्य के अनुरूप काम नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:14 PM (IST)
        

कब निकलेगा सड़क जाम का समाधान?

गढ़वा : कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं होता, बस तबीयत से एक पत्थर तो उछालों यारों.. यह कहावत उनके लिए है, जिनके पास हौसला हो, कुछ करने की तमन्ना हो। मगर कोई हौसला खो दे या तबीयत खराब हो तो फिर कैसे कोई इनसे पत्थर उछालने एवं आसमां में छेद करने की उम्मीद करेगा। बात उठी है बाईपास ¨रग रोड की। सवाल उठना जायज है। हकीकत है कि 23 वर्षो में भी गढ़वा को बाईपास सड़क नसीब नहीं हो सकी। क्या कारण है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:13 PM (IST)
        

जायंट्स लगाएगा मेगा हेल्थ कैंप

गढ़वा : जायंट्स गु्रप आफ गढ़व के तत्वावधान में एक मार्च को एक दिवसीय मेगा निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन ज्ञान निकेतन स्कूल में किया जाएगा। जिले में पहली बार इस तरह का शिविर लगाया जा रहा है, जिसमें रांची के चिकित्सक डा. आर एस दास के नेतृत्व में सेंटवीटा अस्पताल रांची के 19 चिकित्सकों का टीम भाग लेगी। इसमें विभिन्न बीमारियों के चिकित्सक शामिल हैं। उक्त बातें जायंट्स गु्रप आफ गढ़वा के अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

समारोह में स्वतंत्रता सेनानी होंगे सम्मानित

नगर उंटारी : नवजवान संघर्ष मोर्चा के स्थानीय कार्यालय में सोमवार को पार्टी के स्थापना दिवस समारोह को लेकर बैठक हुई। इसमें पार्टी के स्थापना दिवस पर एक एक पौधा लगाने, पूरे विधानसभा क्षेत्र में दीवार लेखन करने, प्रमुख स्थानों पर शहीदों के नाम तोरण द्वार बनाने, स्वतंत्रता सेनानी व उनके परिजन, सेवानिवृत्त शिक्षक, मेधावी छात्र व प्रेस प्रतिनिधियों को सम्मानित करने, चिकित्सा शिविर लगाकर मुफ्त गरीबों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:10 PM (IST)
        

मजदूरों को चार माह से नहीं मिली मजदूरी

सगमा : प्रखंड में मनरेगा योजना के तहत सड़क, बांध, तालाब निर्माण में काम करने वाले 1,386 मजदूरों की मजदूरी करीब 7 लाख रुपये चार माह से बकाया है। चार-चार माह से मजदूरी नहीं मिलने से मजदूरों के समक्ष कई तरह की परेशानी उत्पन्न हो गई है। नियमों के मुताबिक मजदूरी का भुगतान प्रत्येक सप्ताह में मजदूरों के खाते में कर देना है। लेकिन सगमा में सरकार के इस नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। मजदूर बकाया मजदूरी को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:10 PM (IST)
        

वेतन नहीं मिलने से स्वास्थ्यकर्मी हलकान

मझिआंव : रेफरल अस्पताल एवं कांडी स्वास्थ्य प्राथमिक केंद्र में बालाजी कंस्ट्रक्शन द्वारा नियुक्त दैनिक वेतनभोगी स्वास्थ्य कर्मियों को पांच माह से वेतन का भुगतान नहीं हो सका है। इनके समक्ष भुखमरी की स्थिति बनी गई है। कर्मियों का कहना है कि होली पर्व नजदीक आ गया है। अगर वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो हम सबों के लिए होली का त्यौहार फीका ही रहेगा। कर्मियों ने बताया कि 8 सितंबर 2014 में बहाल किया था तब ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:09 PM (IST)
        

मिश्रित संस्कृति से कायम रहेगी देश की एकता व अखंडता

गढ़वा : सातवीं जनजातीय संस्कृति आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत सुदूरवर्ती क्षेत्रों के 14 युवकों व पांच युवतियों को सोमवार को सीआरपीएफ-172 बटालियन तथा नेहरू युवा केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में जयपुर रवाना किया गया। मौके पर उपस्थित सीआरपीएफ के कमांडेंट रविंद्र प्रसाद ने कहा कि भारत सरकार के जनजातीय संस्कृति आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत जिले के सुदुरवर्ती क्षेत्र मदगड़ी, बिंदा, टोटकी, चेतकी आदि गांवो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:58 PM (IST)
        

उड़नदस्ता दल ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

गढ़वा : सोमवार को मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान उड़नदस्ता दल में शामिल पदाधिकारियों द्वारा जिला मुख्यालय समेत प्रखंडों में बने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। परीक्षा को कदाचारमुक्त तथा शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। परीक्षा केंद्रों के समीप सुरक्षा कर्मियों द्वारा भीड़ न लगे, इसके लिए लगातार गश्ती अभियान चलाया गया। ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:57 PM (IST)
        

लोकपाल ने की दो सड़क योजनाओं का औचक निरीक्षण

कांडी : गढ़वा के मनरेगा लोकपाल डा. मुरारी झा सोमवार को कांडी प्रखंड के कई गांवों में जाकर संचालित मनरेगा योजनाओं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में कांडी प्रखंड के बलियारी में 4 लाख 93 हजार 700 रुपये की लागत से चल रहे पूरबबलिया से घोड़ारी तक मिंट्टी मोरम सड़क की जांच की। इस दौरान पाया गया कि इसी स्थल पर पूर्व में भी विधायक मद से कार्य कराया गया है। जबकि इसी गांव में चार लाख 93 हजार की लागत स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:57 PM (IST)
        
(News from Garhwa, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें