Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुमका

मतदान के लिए बंद किया होटल

काठीकुंड : लोकतंत्र के इस महापर्व में ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन ने कई जतन किये और इसका असर भी ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिला। काठीकुंड प्रखंड के शिवतल्ला गांव स्थित दुमका पाकुड़ मुख्य मार्ग पर स्थित सुभाष लाइन होटल के मालिक ने शनिवार को मतदान करने के लिए सभी कर्मियों को एक दिन छुट्टी दे दी। होटल मालिक सुभाष ने कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व में सभी को शामिल होने का मौलिक अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:10 PM (IST)
        

हादसे में मतदानकर्मी घायल

काठीकुंड : काठीकुंड थानान्तर्गत दुमका-पाकुड़ मुख्य मार्ग पर आलूबेड़ा गांव के समीप शनिवार को सड़क दुर्घटना में दो मतदान कर्मी घायल हो गए। जानकारी के अनुसार काठीकुंड प्रखंड कार्यालय में मनरेगा आपरेटर महताब आलम एवं रंजन मोटरसाइकिल से मधुबन आदर्श मध्य विद्यालय मतदान केंद्र पर फोटोग्राफी के लिए आ रहे थे। आलूबेड़ा गांव के समीप एक जानवर को बचाने के चक्कर में मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें दोनो को ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:08 PM (IST)
        

मनचले जवान को महिलाओं ने बनाया बंधक

शिकारीपाड़ा : विस चुनाव में सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ के एक जवान द्वारा नशे की हालत में एक महिला से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। घटना गुरुवार शाम की है। हांसापाथर गांव की एक महिला से जवान ने छेड़खानी की थी। इससे नाराज ग्रामीण महिलाओं ने जवान को बंधक बना लिया था। जनप्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के बाद महिलाओं ने जवान को मुक्त किया। शनिवार को जिला परिषद सदस्य जगन किस्कू, मुखिया सोमलाल हेम्ब्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:58 PM (IST)
        

नक्सलियों की मांद में मतदाताओं का डंका

दुमका : सूबे की हाई प्रोफाइल सीट दुमका, जामा, शिकारीपाड़ा एवं जरमुंडी में मतदाताओं ने शनिवार को जबरदस्त उत्साह दिखाया। इसका परिणाम यह हुआ कि जिले के 969 मतदान केंद्रों पर 71.4 फीसद मतदान हुआ। मतदाताओं ने नक्सलियों की मांद में प्रजातंत्र की साख पर मुहर लगाने में कोई हिचक नहीं दिखाई। जमकर मतदान किया और तीन बजे तक प्रखंडवार मतदान के आंकड़ों ने मतदाताओं के जज्बे को सलाम करने पर विवश कर दिया। उग्रवाद प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:45 PM (IST)
        

लोकतंत्र को जीताने घर से निकली जनता

जासं, दुमका : विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के तहत शनिवार को संताल में मतदान हुआ। दुमका विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने लोकतंत्र में आस्था जताते हुए जमकर मतदान किया। कुल 68 फीसद वोट पड़े। जिला प्रशासन ने सभी बूथ पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की थी। शहर के श्रीरामपाड़ा स्थित बूथ संख्या में 12, मवेशी अस्पताल बूथ संख्या 16, 16 क, 17 एवं रसिकपुर, कुरूवा, सरूवा समेत अन्य बूथों पर महिला मतदाताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ा

दुमका : दुमका जिले में मतदान फीसद में इस बार इजाफा हुआ है। वर्ष 2009 के हुए विधानसभा चुनाव में जिले में 61.98 फीसद वोट पड़े थे। 2014 के चुनाव में 71.4 फीसद मतदान हुआ है। गत विधानसभा चुनाव में शिकारीपाड़ा में 63.93 और लोकसभा में 74.70 फीसद मतदान हुआ था। इस बार 75 फीसद के आसपास वोट पड़े। जामा में गत विधानसभा चुनाव में 60.23 फीसद और लोकसभा चुनाव में 70.77 फीसद मतदान हुआ था। इस बार मतदान प्रतिशत 72 फीस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:53 PM (IST)
        

भाजपा समर्थकों को पीटा

दलाही : मसलिया थाना क्षेत्र के रामखड़ी गाव में झामुमो कार्यकर्ताओं पर भाजपा समर्थकों से मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। घायल भाजपाई विभीषण मरांडी ने बताया कि शुक्रवार देर शाम रागा हटिया से अपने दोस्त मंत्री सोरेन, मानेल मरांडी, बाबूश्वर हेम्ब्रम के साथ घर वापस आ रहा था। रामखड़ी गांव पहुंचने पर देखा झामुमो समर्थक घर में लगाए गए भाजपा के झडे को उतार रहे हैं। विरोध करने पर नरेश मरांडी, राजेश म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:37 PM (IST)
        

खलिहान में लगाई आग

जामा : जामा थानान्तर्गत सरैया गांव स्थित खलिहान में हुई आगजनी में करीब 40 हजार रुपया की फसल खाक हो गई। कन्हाईपाड़ा दुधानी के संतोष मरांडी अपने ससुराल आया था। बुधवार की रात नशे की हालत में खलिहान में आग लगा दी जिससे सुशील मुर्मू के खलिहान में रखा धान जलकर खाक हो गया। शुक्रवार को सुशील ने इसकी शिकायत जामा थाना में की है। -----------------और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:46 PM (IST)
        

झारखंड में चाहिए स्थायी सरकार : रामविलास

संस, दुमका : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि तमाम संभावनाओं के बावजूद झारखंड का अपेक्षित विकास नहीं हुआ। प्रदेश में खनिज संपदा की भरमार है। लेकिन राज्य सरकार की गलत नीति और इच्छाशक्ति की कमी से विकास बाधित रहा। विकास के नाम पर यहां भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया। लोग पलायन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यहां रोजगार नहीं है। जिस तरह से केंद्र में स्थायी सरकार है वैसे ही यहां भी एक स्थायी सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

सूबे में झामुमो ने बढ़ाया भ्रष्टाचार : बाबूलाल

संस, रामगढ़ (दुमका): झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झामुमो ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। सूबे की बालू को दिल्ली और मुंबई में बेच दिया गया। वह गुरुवार को जामा विधानसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी सुखलाल सोरेन के पक्ष में लीलातरी मैदान में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे। बाबूलाल ने कहा, मैं जब मुख्यमंत्री था तो ईमानदारी पूर्वक विकास की लंबी लकीर खींच रहा था। प्रदेश में 14 वर्ष तक भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:34 PM (IST)
        

सर्द हवा ने बढ़ाई ठिठुरन

दुमका : पांच से छह किलोमीटर की रफ्तार से दिनभर चली तेज सर्द हवा के कारण जिले में ठिठुरन बढ़ गई है। दोपहर तक लोग सिर से टोपी और मोफलर उतारने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। सर्द हवाओं के कारण बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। स्कूली बच्चे भी ठंड के कारण परेशान दिख रहे हैं। बावजूद इसके ठंड से सहमे लोग जल्द ही अपने-अपने घरों में कैद हो गए। इधर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:34 PM (IST)
        

अतिसंवेदनशील बूथ पर हेलिकॉप्टर से पहुंचे कर्मी

दुमका : विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण में 20 दिसंबर को मतदान होना है। जिले के अतिसंवदेनशील 96 बूथ के लिए गुरुवार को मतदानकर्मी हेलिकॉप्टर से रवाना हुए। जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र में पड़नेवाले इन अतिसंवेदनशील एवं दुर्गम स्थानों पर स्थित बूथों पर मतदान कर्मियों की कड़ी सुरक्षा में लाया गया। इसमें शिकारीपाड़ा के 67, दुमका में आठ, जामा में 10 व लिटटीपाडा विधानसभा का गोपीकंादर प्रखंड में 11 बू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:34 PM (IST)
        

नक्सल प्रभावित इलाकों में उड़ेंगे हेलिकॉप्टर

दुमका : उपायुक्त हर्ष मंगला ने बुधवार को समाहरणालय कक्ष में बताया कि चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी हो गई है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित बूथों पर हेलिकॉप्टर से नजर रखी जाएगी। आचार संहिता उल्लंघन मामले में भाजपा पर छह, झामुमो पर 18, काग्रेस पर एक, आजसू पर चार, मेलर आदिम जनजाति संघर्ष मोर्चा पर दो, टीएमसी पर दो, अभाविप पर एक, जेपीसी पर एक, झाविमो पर दो, राजद पर एक व अन्य पार्टियों पर तीन मामले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:40 PM (IST)
        

सीएम खुद एसपीटी-सीएनटी एक्ट के खिलाफ : मुंडा

संसू, मसलिया : पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने बुधवार को मसलिया के मोहनपुर में भाजपा प्रत्याशी लुईस मरांडी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। कहा कि शिबू और हेमंत सोरेन झारखंड को राज्य का दर्जा दिलाने की क्रेडिट ले रहे हैं। जबकि अटल बिहार वाजपेयी की सरकार ने झारखंड, उतराखंड और छत्तीसगढ़ राज्य बनाए थे। हेमंत एसपीटी और सीएनटी एक्ट को समाप्त करने का अफवाह उड़ा राजनीतिक लाभ लेना चाहते हैं। हकीकत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:21 PM (IST)
        

व्यापारियों के हेडमास्टर हैं मोदी : हेमंत

दलाही (दुमका): मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया कि संताल परगना की सभी सीटें झामुमो जीतेगा। भाजपा झारखंड में कमजोर पड़ रही है। भाजपा यहां के भोलेभाले लोगों को बहलाकर वोट हासिल करने के मकसद से प्रचार के लिए फिल्म अभिनेता-अभिनेत्री बुला रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यापारियों के हेडमास्टर हैं। गुजरात और हरियाणा की जमीन बेचने के बाद मोदी की नजर अब झारखंड की भूमि पर है। भाजपा दस साल तक सत्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:08 PM (IST)
        

सबने सूबे को लूटा, झाविमो संवारेगा : बाबूलाल

जाटी, शिकारीपाड़ा/चिकनियां : झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सभी दलों ने झारखंड को लूटा है। झाविमो सत्ता आया तो सूबे को संवारा जाएगा। वह बुधवार को शिकारीपाड़ा प्रखंड के बड़ाचापुड़िया और झिकरा में पार्टी प्रत्याशी परितोष सोरेन के समर्थन में आयोजित सभा में बोल रहे थे। बाबूलाल ने कहा, जब मैं मुख्यमंत्री था तो झारखंड में विकास की गंगा बही थी। मेरे हटते ही कई योजनाएं लटक गई। बाद की सरकारों ने योज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:53 PM (IST)
        

झामुमो को मुंहतोड़ जवाब देगी जनता

रानीश्वर : केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि झामुमो 25 साल से क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहा है। लेकिन उसने क्षेत्र का विकास करने के बजाय अपना विकास किया। इसबार जनता झामुमो को मुंहतोड़ जवाब देगी। वह मंगलवार को रानीश्वर प्रखंड स्थित फुटबॉल मैदान में शिकारीपाड़ा सीट से लोजपा प्रत्याशी शिवधन मुर्मू के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गठबंधन धर्म के तहत भाजपा ने शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:40 PM (IST)
        

झामुमो ही कर सकता विकास : शिबू

जामा : जामा विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी सीता सोरेन के पक्ष में मंगलवार को शिकारपुर में चुनावी सभा हुई। झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि झारखंड का समग्र विकास झामुमो ही कर सकता है। प्रदेश खनिज संपदा से धनी है, लेकिन यहां के लोग गरीब है। विपक्षी दलों की नजर यहां की खनिज संपदा पर है। ऐसे दलों से सावधान रहने की जरुरत है। शिबू ने कहा कि उनकी अगुवाई में अलग राज्य का गठन हुआ है। हेमंत सोरेन की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:18 PM (IST)
        

भाजपा ने ही सूबे को बनाया विकलांग : हेमंत

सरैयाहाट : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया कि झामुमो सरकार बनाने के जरूरी आंकड़ा के करीब पहुंच गया है। विस चुनाव में छोटे दलों समेत भाजपा का भी झारखंड से सफाया होनेवाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी जवान झारखंड को संवारने की बात कर रहे हैं। लेकिन भाजपा ने ही झारखंड को बचपन से विकलांग कर दिया। बाबूलाल मरांडी ने झारखंड को सिर्फ लूटने का काम किया है। वह मंगलवार को सरैयाहाट स्थित गुरुनाथ पहाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

आगजनी में 15 क्विंटल धान खाक

बासुकीनाथ : तालझारी थाना क्षेत्र स्थित रायकिनारी गांव निवासी विनायक सिन्हा की खलिहान में सोमवार रात कुछ लोगों ने आग लगा दी। 15 क्िवटल धान खाक हो गया। खलिहान की देखरेख करनेवाले मुंशी उमाशंकर साह ने बताया कि देर रात पैलू सिंह, अरविंद सिंह, फागू सिंह, सुखदेव सिंह, प्रमोद सिंह, महेंद्र सिंह, लीखर सिंह आदि खलिहान आए और फसल में आग लगा दी। मजदूरों को भी खदेड़ दिया। लपटें देख खलिहान पहुंचे ग्रामीणों ने आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:19 PM (IST)
        
(News from Dumka, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें