दुमका

  • 50 हजार छीनकर भाग रहा अपराधी धराया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    गोपीकांदर : कुश्चिरा बैंक शाखा से पैसा निकालकर जा रहे एक युवक से शुक्रवार को बाइक सवार अपराधियों ने 50 हजार रुपया छीन लिया। ग्रामीणों ने कई किलोमीटर तक पीछा कर एक को धर दबोचा, जबकि दूसरा पैसा लेकर फरार हो गया। ग्रामीणों की पिटाई से अपराधी बुरी तरह घायल हो गया। प्राथमिकी उपचार के बाद पुलिस ने उसे कब्जे में लिया। आरोपी एम जगरनाथ मालदा के कालिया चौक का रहने वाला है। बताया जाता है कि भारतीय स्टेट बै... और पढ़ें »

  • वाहनों की टक्कर में आठ यात्री घायल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    बासुकीनाथ : तालझारी थाना क्षेत्र में दुमका देवघर मुख्य मार्ग पर तिलौना मोड़ के समीप एक ऑटो और मैजिक वाहन की टक्कर में दोनों वाहनों में सवार आठ यात्री घायल हो गए। सभी को तलझारी थाना पुलिस की सहायता से जरमुंडी सीएचसी इलाज के लिए भेजा गया। इसमें से गंभीर रूप से घायल दो यात्री को प्राथमिक चिकित्सा के बाद रेफर कर दिया गया। घायल यात्री बिहार के मुजफ्फपुर जिले ढ़ोली सकरा थाना क्षेत्र के दुबहा मधुसुदनपुर ... और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आकर खलासी की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    शिकारीपाड़ा : प्रखंड के रामगढ़ होटल के समीप शुक्रवार को टायर से गिट्टी निकालने के क्रम में ट्रक के नीचे आ जाने से खलासी 30 वर्षीय अमन कुमार ठाकुर की मौत हो गई। वह बिहार के समस्तीपुर जिले के बोनडीह गांव का रहने वाला था। खलासी चालक के साथ सरसडंगाल से गिंट्टी लेकर समस्तीपुर जा रहा था। होटल में दोनों ने खाना खाया। खाना खाने के बाद खलासी पिछले पहिया में फंसी गिट्टी निकालकर रहा था, इसी दौरान चालक ने ट्... और पढ़ें »

  • हिजला में जनजातीय खेल महाकुंभ

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    दुमका : अनुमंडल पदाधिकारी सह सचिव राजकीय जनजातीय हिजला मेला जीशान कमर की अध्यक्षता में शुक्रवार को राजकीय जनजातीय हिजला मेला खेलकूद समिति की बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि इस वर्ष भी 19 फरवरी से आरंभ होने वाले हिजला मेला में कई प्रकार के पारंपरिक, आधुनिक एवं मनोरंजक खेलों को शामिल किया जाएगा। एसडीओ ने कहा कि सप्ताह भर तक चलने वाले खेलकूद कार्यक्रम में बच्चों, महिला व पुरूषों के लिए 50 मीटर, 100, 200... और पढ़ें »

  • सबक सिखाने के लिए कराई डकैती

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    दुमका : बासुकीनाथ के पेड़ा व्यवसायी राजेंद्र गुप्ता को सबक सिखाने के लिए उनके पड़ोसी ने ही डकैती की साजिश रची थी। डकैत 3 फरवरी की रात घर से जेवरात, नकदी के अलावा स्कार्पियो गाड़ी ले गए थे। उसी दिन पुलिस ने गाड़ी को जमुई से बरामद कर लिया था। पुलिस ने डकैती की साजिश रचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से सोने की एक चेन, दो टॉप्स व तीन मोबाइल बरामद किया है। आरोपी बासुकीनाथ के ही रहने वाले हैं। श... और पढ़ें »

  • धान खरीद में नहीं चलेगी मनमानी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:56 PM (IST)

    बासुकीनाथ : लैंप्स संचालकों की मनमानी की खबर छपने के बाद शुक्रवार को प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी जवाहरलाल राय व जिप सदस्य जयप्रकाश मंडल ने जरमुंडी प्रखंड के विभिन्न लैंप्स का निरीक्षण कर संचालकों को निर्देश दिया कि सरकार एवं विभाग के निर्देशों का अनुपालन करते हुए किसानों से धान खरीदें। बता दें कि प्रखंड क्षेत्र के जरमुंडी, सहारा, रायकिनारी, नोनीहाट, हरिपुर के लैंप्स संचालकों के द्वारा किसानों से ह... और पढ़ें »

  • अभाविप ने फूंका आतंकी समर्थकों का पुतला

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:35 PM (IST)

    दुमका : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने शुक्रवार को एआइएसए व एसएफआइ छात्र संगठन द्वारा जेएनयू में राष्ट्रद्रोही अफजल गुरु व पाकिस्तान ¨जदाबाद के नारे लगाने के विरोध में रैली निकाल दोनों संगठनों का पुतला फूंका। साथ ही सियाचीन में बर्फीले तूफान से शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा । रैली अभाविप कार्यालय से निकलकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों का भ्रमण करते हुए राष... और पढ़ें »

  • संताल के 52 पुलिस अफसरों का दामन दागदार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    दुमका : संताल परगना परिक्षेत्र, दुमका में 52 पुलिस अफसरों का दामन दागदार हैं। ये दागी अधिकारी सहायक अवर पुलिस निरीक्षक से लेकर इंस्पेक्टर स्तर के हैं। इसमें से 31 पुलिस अधिकारियों को अयोग्य करार दिया गया है, जबकि 21 लोगों का मामला विचाराधीन हैं। सभी पुलिस अधिकारी दुमका, पाकुड़, साहिबगंज, गोड्डा, देवघर, जामताड़ा जिला में तैनात हैं। ऐसे अधिकारी प्रमोशन के लिए तरस रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी इंतजार कर... और पढ़ें »

  • लॉज में घुसकर छात्र-छात्रा को पीटा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    दुमका : संताल परगना कॉलेज के छात्रों ने गुरुवार को एक लॉज में घुसकर छात्रा व उसके मित्र की पिटाई कर दी। दोनों के चेहरे के अलावा शरीर में कई चोट के निशान पड़ गए। पुलिस ने दोनों को कब्जे में लेकर वापस घेर भेज दिया। शिकारीपाड़ा के राजबांध पलासी का रहने वाला अमित कुमार पाल कालेज में एमए पहले साल की पढ़ाई कर रहा है। वह कालेज के समीप एक लॉज में रहता है। पढ़ाई के साथ वह आनलाइन फार्म भरने का काम भी करता ह... और पढ़ें »

  • आरोपी नाजिर ने किया आत्मसमर्पण, जेल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    दुमका : आयुक्त आवास में महिला कर्मचारी की बेटी से छेड़खानी करने के आरोपी नाजिर संजीव दुबे ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। न्यायालय के आदेश पर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आत्मसमर्पण से पहले न्यायालय में आवश्यक दस्तावेज पेश करने के दस मिनट बाद आरोपी अपने आधा दर्जन साथियों के साथ में कोर्ट में दाखिल हुआ और न्यायालय में जाकर खुद को कानून के हवाले क... और पढ़ें »

  • नदी में डूबे वृद्ध की हुई पहचान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    दुमका : मंगलवार को झपड़ा पुल के पास नदी से बरामद हुए वृद्ध के शव की पहचान मैना कापरी के रूप में हो गई। वह रसिकपुर का रहने वाला था और शहर में घूम-घूमकर मछली बेचा करता था। परिजनों की माने तो आठ दिन पहले मछली मारने की बात कहकर घर से निकला। शाम को वापस नहीं आने पर खोजबीन की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला। मंगलवार को पता चला कि मुफस्सिल पुलिस ने नदी से 60 साल के किसी वृद्ध का शव बरामद किया। थाना जाकर पता कि... और पढ़ें »

  • परियोजना कर्मियों ने कार्यालय में जड़ा ताला

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    दुमका : स्थायीकरण व छठे वेतनमान लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर 24 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के कर्मियों ने गुरुवार को जिला शिक्षा कार्यालय में ताला जड़ दिया। कर्मियों ने सचिव के उस आदेश को भी दरकिनार कर दिया, जिसमें शाम तक वापस नहीं लौटने पर सेवा समाप्त की चेतावनी दी थी। कार्यालय परिसर में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने के बाद कर्मियों ने कार्यालय में ताला... और पढ़ें »

  • आठ लोगों ने वापस किया राशन कार्ड

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जामा : प्रखंड के आठ लोगों ने स्वेच्छा से बुधवार को बीडीओ विवेक कुमार सुमन व उपप्रमुख इंद्रकांत दर्वे के समक्ष राशन कार्ड वापस कर दिया। कहा कि इसका लाभ जरूरतमंदों को मिल सकेगा। इससे पूर्व बीडीओ ने ग्रामीणों को समर्थ परिवार से कार्ड वापस करने का निर्देश दिया था। कार्ड वापस करने वालों में अगैयाबांध के नासीर मियां, गादीदेवली गांव के राजेश कुमार साह, हल्ली पट्टी गांव के संगीता देवी, बजरमारा की पूरनी दे... और पढ़ें »

  • प्रतियोगिता से उभरती बच्चों की प्रतिभा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    दुमका : सुलेख जैसी प्रतियोगिता में बच्चे भाग लेकर अपनी प्रतिभा को उजागर कर सकते हैं। ये बातें एसएस विद्या विहार स्कूल में गुरुवार को सुंदर लेखन प्रतियोगिता में सफल बच्चों को पुरस्कृत करते हुए उप प्राचार्य चंद्रशेखर मल्लिक ने कहीं। उन्होंने कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, उनको निखारने की जरूरत है। बच्चे जब तक प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगे तब तक उनकी कमियों का आंकलन करना मुश्किल होगा... और पढ़ें »

  • कल होगा बाबा का तिलकोत्सव

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    बासुकीनाथ : बासुकीनाथ में वर्षों से चली आ रही परंपरा के अनुसार शनिवार को बसंत पंचमी पर बाबा नागेश का तिलकोत्सव पूरी नेम निष्ठा एवं परंपरागत तरीके से किया जाएगा। इसके लिए मंदिर प्रबंधन के द्वारा सभी प्रकार की तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है। मंदिर के पूजारी सदाशिव पंडा, दिनेश बाबा एवं कृष्णानंद बाबा ने बताया कि बाबा कि इस धार्मिक अनुष्ठान में बतौर यजमान जरमुंडी अंचलाधिकारी प्रमेश कुमार कुशवाहा भा... और पढ़ें »

  • नहीं खुला पंचायत भवन, हंगामा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    सरैयाहाट : प्रखंड दिवस पर गुरुवार को मंडलडीह पंचायत भवन बंद रहने एवं पंचायत सचिव व रोजगार सेवक के पंचायत कार्यालय नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने हंगामा मचाया। हर गुरुवार को पंचायत दिवस के रूप में मनाकर सभी पंचायत मुख्यालय में लोगों की समस्या सुनने का प्रावधान है। सुबह भी लोग बड़ी उम्मीद लेकर पंचायत भवन पहुंचे लेकिन सुनवाई करने वालों को न देखकर उनका पारा चढ़ गया। लोगों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीण प... और पढ़ें »

  • अवैध बालू का उठाव बेरोकटोक जारी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हनवारा : हनवारा सहित आसपास क्षेत्रों में हनवारा गेरूवा नदी, रामकोल गेरूवा नदी, नारायणपुर नदी बालू घाट से अवैध बालू का उठाव धड़ल्ले से जारी है। जहां रात के अंधेरे से लेकर दिन में भी बालू का उठाव किया जा रहा है। प्रतिदिन लगभग 100 टैक्टर बालू से उठाव किया जा रहा है। झारखंड के हनवारा क्षेत्र से बालू का उठाव कर बिहार में डंप किया जा रहा है। बिहार-झारखंड के माफियों द्वारा हनवारा, नारायणपुर, डुमरिया, रामक... और पढ़ें »

  • प्रखंडों में लगेगी तिलका मांझी की प्रतिमा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    दुमका : झारखंड आदिम जनजाति शिक्षित संघ की ओर से गुरुवार को इंडोर स्टेडियम में शहीद तिलका मांझी का 21वां वार्षिक महाधिवेशन मनाया गया। इसमें निर्णय लिया गया कि जिले के सभी प्रखंड में शहीद की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। कार्यक्रम के समापन के बाद राष्ट्रपति के नाम का 23 सूत्री मांग पत्र प्रेषित किया गया। प्रमंडलीय अध्यक्ष दामोदर गृही ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए गांव, पंचायत से लेकर प्रखंड तक ... और पढ़ें »

  • बच्चों का बैंक खाता अविलंब खुलवाएं : डीसी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    दुमका : उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने गुरुवार को शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चल रही योजनाओं की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। वर्ग 1 से 5 व वर्ग 6 से 8 वर्ग के बच्चों के बैंक खाता के अद्यतन प्रतिवेदन पर विचार विमर्श करने के बाद डीसी ने कार्य के प्रति असंतोष प्रकट किया। कहा कि सभी बीईईओ अविलंब बच्चों का बैंक में खाता खुलवाएं। विद्यालक्ष्मी योजना की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते ह... और पढ़ें »

  • पंडितजी के आदर्शो को करें आत्मसात

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    बासुकीनाथ : बासुकीनाथ में गुरुवार को भाजपा नगर इकाई द्वारा नगर अध्यक्ष सुभाष राव की अध्यक्षता एवं जरमुंडी बाजार में प्रखंड अध्यक्ष विजय प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनायी गयी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। पूर्व सांसद अभयकांत प्रसाद ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित लोगों को उनके विचारों को आ... और पढ़ें »

(News from Dumka, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें