Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुमका

महिला का सड़ा-गला शव बरामद

रानीश्वर : मसानजोड़ थानान्तर्गत दरबारपुर गांव में एक महिला की हत्या कर दी गयी। थाना प्रभारी सत्येंद्र नारायण शर्मा ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को गुड़मा हेम्ब्रम के घर से महिला का शव बरामद किया। मृतक की पहचान दुलाड़ मुर्मू (40) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज दिया। उधर, जितन किस्कू ने अपने जीजा गुड़मा पर बहन की हत्या करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:18 PM (IST)
        

झामुमो व भाजपा का मैच फिक्स : बाबूलाल

दुमका : झाविमो सुप्रीमो सह दुमका संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झामुमो एवं भाजपा का मैच फिक्स है। मरांडी ने मंगलवार को यह बात कही। मरांडी ने कहा कि एक चैनल को दिये गये साक्षात्कार में शिबू सोरेन ने कहा है कि चुनाव के बाद वह निर्णय लेंगे कि यूपीए में रहेंगे या एनडीए में। उन्होंने कहा कि सोरेन के इस बयान से स्पष्ट होता है कि वह चुनाव परिणाम देखते हुए अपना निर्णय लेंगे। झाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

राहगीरों को पिलाया सत्तू व शर्बत

दुमका : वैशाख की तपती गर्मी में जन सेवा के उद्देश्य से मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा शाखा का अभियान जारी है। मंगलवार को टाटा शोरूम चौक एवं धर्मस्थान मंदिर के समक्ष निवर्तमान अध्यक्ष रिंकू मोदी के नेतृत्व में सदस्यों ने राहगीरों को पूरी श्रद्धा के साथ सत्तू एवं शर्बत पिलाया। श्रीमती मोदी ने कहा कि मंच सामाजिक सेवा से जुड़ी गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। यह अभियान पूरी गर्मी चलेगा। मंगलवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:21 PM (IST)
        

निर्भीक होकर करें मतदान : भामसं

बासुकीनाथ : जरमुंडी प्रखंड प्रमुख नवनीता सोरेन ने मंगलवार को जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में घूम-घूमकर ग्रामीणों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की। ग्रामीण महिलाओं एवं युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की। उधर, राजासिमरिया पंचायत के मोहलबना गांव में मंगलवार को भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष शिवशंकर गुप्ता की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें शिवशंकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:18 PM (IST)
        

क्षेत्र में नहीं रहेंगे स्टार प्रचारक

दुमका : उपायुक्त सह जिला निर्वाची पदाधिकारी हर्ष मंगला ने कहा कि मंगलवार शाम चार बजे चुनाव प्रचार की मियाद समाप्त हो गयी। अब कोई राजनीतिक दल जनसभा नहीं कर सकते हैं और न ही कोई स्टार प्रचारक संसदीय क्षेत्र में रह सकते हैं। हालांकि प्रत्याशियों को पांच समर्थकों के साथ डोर टू डोर जनसंपर्क करने की छूट रहेगी। उपायुक्त मंगलवार को समाहरणालय कक्ष में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:12 PM (IST)
        

देश की सुरक्षा खतरे में : अभाविप

हंसडीहा : लोकतंत्र के महापर्व में छात्र व युवाओं की भूमिका को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हंसडीहा में कार्यशाला का आयोजन किया। इसमें मुख्य वक्ता के तौर पर मौजूद परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश कुमार ने कहा कि आज देश की सुरक्षा खतरे में है। आतंकवाद और नक्सलवाद ने देश को असुरक्षित कर दिया है। केंद्र सरकार के नरम रवैये के कारण पाकिस्तान हमेशा युद्ध विराम का उल्लंघन कर देश के सैनिकों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:15 PM (IST)
        

बच्ची में मिला पोलियो का लक्षण!

सरैयाहाट : जमुनियां गांव के मुनीलाल किस्कू की दो वर्षीया बच्ची ललिता किस्कू किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है। सोमवार को उसकी मां बच्ची का इलाज कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गयी थी। इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ.एके दास ने बताया कि बच्ची को पोलियो है या फिर एएफपी (एक्यूट फ्लैसिड पैरालिसिस) इसकी जांच की जा रही है। बच्ची की स्टूल जांच के लिए कोलकाता भेजने की तैयारी की जा रही है। हालांकि, प्रारंभिक जांच मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:07 PM (IST)
        

आयकर विभाग की टीम ने दी होटल में दस्तक

जासं, दुमका : धनबाद से आयी आयकर विभाग की 10 सदस्यीय टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को दुमका शहर के एक होटल में गहन जांच-पड़ताल की। जिन कमरे में लोग थे, वहां जांच में कुछ नहीं मिला है। वहीं चार कमरे जो लाक है, उसकी तलाशी के इंतजार में आयकर टीम वहां कैंप की हुई है। आयकर विभाग के एडीआइ राजीव कुमार ने दैनिक जागरण को बताया कि चारो कमरे में बड़े राजनीतिज्ञ ठहरे हैं। अभी तक कोई सामने नहीं आए हैं। उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:04 AM (IST)
        

वैज्ञानिक शोध का लाभ उठाएं किसान

दुमका : क्षेत्रीय अनुसंधान सह प्रसार एवं परामर्शदातृ समिति की बैठक क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र दुमका के सभा कक्ष में निदेशक डॉ. बीके भगत की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न विभागों के पदाधिकारी, केंद्र के कार्यक्रम समन्वयक, आत्मा के परियोजना निदेशक, जिला पशुपालन पदाधिकारी दुमका, क्षेत्रीय अनुसंधान केन्द्र के वैज्ञानिक, गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि सहित उन्नतशील कृषक ने भाग लिया। डॉ. बीके भगत ने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

आयकर विभाग की टीम ने दी होटल में दस्तक

दुमका : धनबाद से आयी आयकर विभाग की 10 सदस्यीय टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को दुमका शहर के एक होटल में गहन जांच-पड़ताल की। हालांकि खबर भेजे जाने तक होटल के कमरों की जांच के उपरांत उन्हें कुछ भी हाथ नहीं लगने की खबर है। आयकर विभाग ने यह कार्रवाई चुनाव के मद्देनजर की है। इस होटल में विभिन्न राजनीतिक दलों के समर्थक ठहरे हुए हैं। आयकर विभाग के सदस्यों ने कहा कि रुटीन जांच है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

प्रदीप के समर्थन में मोटरसाइकिल रैली

बासुकीनाथ : गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी प्रदीप यादव के समर्थन में सोमवार को बासुकीनाथ नपं अध्यक्ष बमबम पंडा, विधायक प्रतिनिधि विश्वनाथ राय, झाविमो केंद्रीय समिति सदस्य रविकांत मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा ने अपने समर्थकों के साथ अलग-अलग बाइक रैली निकाली। बमबम पंडा ने जनता से क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए झाविमो को वोट देने की अपील की। रैली में उनके साथ कैलाश साह, राजू साह, हरहर पंडा, म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

शिकारीपाड़ा में अ‌र्द्धसैनिक बल तैनात

दुमका/शिकारीपाड़ा /रामगढ़ : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दुमका शहर में सोमवार को अ‌र्द्धसैनिक बल एवं पुलिस के जवानों ने मार्च किया। उधर, शिकारीपाड़ा में अ‌र्द्धसैनिक बलों आना लगातार जारी है। वर्तमान समय में शिकारीपाड़ा मुख्यालय में ग्रामीणों से अधिक संख्या में पुलिस बल हैं। पहाड़िया आवासीय विद्यालय शिकारीपाड़ा, राजकीय कन्या मवि एवं प्लस टू उवि शिकारीपाड़ा में पुलिस कैंप बनाया गया है। सोमवार को अ‌र्द्धसैनिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

कम तेल देने पर भड़के लाभुक

मेहरमा : पिरोजपुर हाट में दो सौ लीटर की जगह मात्र 55 लीटर किरासन तेल बांटने पर जनवितरण प्रणाली के दुकानदार गणेश साह को रविवार को ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़ा। डीसी के आदेश पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने डीलर के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज कराया। डीलर द्वारा कम तेल देने पर ग्रामीण भड़क गए और एक स्वर में तेल लेने से इन्कार कर दिया। हंगामा बढ़ते देख डीलर वहां से खिसक लिया। ग्रामीणों की सूचना पर बी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:05 PM (IST)
        

शिक्षकों के लेट आने पर ग्रामीणों का हंगामा

पत्ताबाड़ी : राजकीयकृत उच्च विद्यालय, सरायदाहा में सोमवार को शिक्षकों के विलंब से आने पर ग्रामीणों व छात्र-छात्राओं ने हंगामा किया। सहायक शिक्षक सनाधन टुडू, अरविंद प्रसाद व आदेशपाल रासमुनी सोरेन सोमवार को निर्धारित समय पर विद्यालय पहुंचे लेकिन चाभी नहीं होने की वजह से विद्यालय का ताला नहीं खोल पाये। इस वजह से शिक्षकों के अलावा छात्र-छात्राएं विद्यालय के बाहर ही बैठे रहे। सुबह तकरीबन आठ बजे तक यही स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:49 PM (IST)
        

चूटोनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी का निधन

जामा : चूटोनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित फुलेश्वर पांडेय (83) की मौत रविवार को उनके आवास अमलाचातर गांव में हो गयी। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। चुटोबेदिया गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। 22 मौजा के गांव में स्व. पांडेय एवं उनके रिश्तेदार ही पुजारी हैं। स्व. पांडेय की जमीन पर काफी समय तक सरकारी विद्यालय चला। वह संत भोली बाबा के मंडली के सदस्य थे। उनके निधन पर 22 मौजा के ग्रामीणों के अला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

बच्चों को मिली चुनाव प्रक्रिया की जानकारी

दुमका/रामगढ़ : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने सोमवार को इंडोर स्टेडियम में कार्यशाला का आयोजन किया। इसमें कक्षा दस से 12 तक के छात्र-छात्राओं चुनाव प्रक्रिया की संक्षिप्त जानकारी दी गयी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला ने सभी को मतदान की प्रक्रिया एवं महत्व की जानकारी दी। अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:37 PM (IST)
        

झामुमो ही लाएगा सूबे में खुशहाली : शिबू

रामगढ़/रानीश्वर/काठीकुंड/मसलिया : दुमका लोकसभा क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी सह झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने रविवार को रामगढ़ अमड़ापहाड़ी पंचायत के भुस्कीबाड़ी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य का आज तक अपेक्षित विकास नहीं हो सका। राज्य में सबसे अधिक भाजपा ने शासन किया। भाजपा के कार्यकाल में आमजनों तथा राज्य की दुर्दशा हुई। सूबे में खुशहाली लाना चाहते हैं तो झामुमो को मजबूत करें। केंद्रीय सच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

अधिकार की लड़ाई में बनें भागीदार : बाबूलाल

शिकारीपाड़ा/काठीकुंड/रानीश्वर : झाविमो सुप्रीमो सह दुमका संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने रविवार को तूफानी रोड शो करते हुए जिले के शिकारीपाड़ा, रानीश्वर एवं काठीकुंड में जनसभा को संबोधित किया। शिकारीपाड़ा प्रखंड मुख्यालय से कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल रैली निकाली और झाविमो के पक्ष में मतदान की अपील की। बजरंगबली चौक पर नुक्कड़ को संबोधित करते हुए मरांडी ने कहा कि अगर विकास चाहते हैं तो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

समर्थन के सवाल पर फैसला 22 को

दुमका : झारखंड विकलांग संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को शिकारीपाड़ा प्रखंड के बरमसिया आमबागान में जिला सचिव मोहन कुमार साह की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिलाध्यक्ष बलदेव राय ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में विकलांगों के लिए किसी नेता ने अपने घोषणापत्र में जिक्र नहीं किया है। उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल को होने वाले मतदान में किस पार्टी को समर्थन किया जायेगा इसका निर्णय 22 अप्रैल की बैठक में किया जाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

अंतरात्मा की आवाज से मतदान करें सदान

दुमका : सदान एकता परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष राधेश्याम वर्मा की अध्यक्षता में रविवार को सदानों की बैठक हुई। इसमें कहा गया कि लोकसभा चुनाव के दौरान सदान अपनी अंतरात्मा की आवाज से मतदान करेंगे। परिषद का मानना है कि दुमका संसदीय क्षेत्र के राजनीतिज्ञों से उनकी पार्टी की सोच जनता के मध्य रखे जाने की अपील की गयी थी जिसका किसी ने संज्ञान नहीं लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि ऐसे प्रत्याशी को जो समाज क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        
(News from Dumka, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »