1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुमका

बासुकीनाथ के लिए बने मास्टर प्लान

बासुकीनाथ : नगर विकास विभाग के सचिव अरूण कुमार सिंह ने शुक्रवार को बासुकीनाथ नगर पंचायत के सभागार में अध्यक्ष समेत सभी वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की। सचिव ने कहा कि बासुकीनाथ विश्व स्तर पर प्रसिद्ध तीर्थस्थल है। देश के कोने कोने से भक्त आते है। नपं द्वारा किए जा रहे खर्च से अधिक राजस्व की आय होती है। क्षेत्र की महत्ता के अनुसार क्षेत्र का विकास हो, बासुकीनाथ के लिए मास्टर प्लान बने। सफाई पर विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:50 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी से अवगत हुए आयुक्त

दुमका : स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त एल ख्यागते ने सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक की। आयुक्त ने कहा कि राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू सुबह नौ बजे पुलिस लाइन में ध्वजारोहण करेंगी। इसमें विभिन्न स्कूल व अन्य लोगों के द्वारा परेड की जाएगी। जिला परिवहन पदाधिकारी व अवर प्रवर्तन निरीक्षक मुख्य समारोह में भाग लेने वाले छात्र छात्राओं को पुलिस लाईन लाने एवं वापस पहुंचाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

45 दिन के अंदर घोषित होगा परीक्षाफल

दुमका : सिदो कान्हु मुर्मू विवि में गुरुवार की देर शाम कुलपति डॉ. कमर अहसन की अध्यक्षता में परीक्षा विभाग की बैठक हुई। इसमें परीक्षा से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सैद्धांतिक व व्यवहारिक परीक्षा की पूर्ण समाप्ति के 45 दिन के अंदर परीक्षा फल घोषित किया जाएगा। अंकेक्षण प्रक्रिया को ज्यादा विश्वसनीय एवं पारदर्शी बनाने को परीक्षा निगरानी में सारे काम कराएं जाएंगे। प्रत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने सड़क निर्माण रोका

बासुकीनाथ : जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के ठेकचाघोंघा पंचायत क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना कार्य में लापरवाही बरतने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को कार्य बंद करा दिया। साथ ही चेताया कि जब तक कार्य सही तरीके से नहीं होगा काम शुरू होने नहीं दिया जाएगा। ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यकारी एजेंसी गलत तरीके से काम कर रही है जिससे मुख्यालय जाने वाली मुख्य सड़क पर काफी दूर तक जलजमाव हो रहा है। योज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

नदी में गिरा पाइप, शहरी जलापूर्ति ठप

दुमका : तेज बारिश से गुरुवार की रात पुसारो नदी पर शहरी जलापूर्ति के लिए बिछाया गया पाइप खंभे ढह जाने की वजह से पूरी तरह से टूटकर नदी में गिर गया। इससे शहर के लोगों को अब सात दिन तक स्वच्छ जल नसीब नहीं होगा। तब तक नगर परिषद द्वारा दस टैंकर से जलापूर्ति की जाएगी। कुरुवा से आने वाली पाइप लाइन के माध्यम से शहर के करीब पांच हजार घरों में पानी की आपूर्ति होती है। पुसारो नदी पार करने के लिए खंभों के सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:52 PM (IST)
        

बारिश से तबाही, किशोरी की मौत

दुमका : चक्रवाती तूफान कोमेन के आने से पूर्व गुरुवार रात जिले में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश से शहर की गलियां और नदी उफना गई। कई जगह पेड़ गिर गए। मसलिया में मकान गिरने से 14 वर्षीया किशोरी की मौत हो गई। बासुकीनाथ में रेलवे ट्रेक की मिट्टी धंस गई। रात से लेकर दोपहर तक शहर में अव्यवस्था बनी रही। देर शाम करीब साढ़े आठ बजे से बारिश शुरू हुई। इसके बाद तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होने लगी। करीब ती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

आपदा से बचाव को रहें तैयार

दुमका : प्रमंडल में चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश की संभावना को देखते हुए प्रमंडलीय आयुक्त एल ख्यागते ने संताल परगना के सभी जिलों के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की आपदा से बचाव को तैयार रहें। प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर वर्षा से हुए नुकसान का जायजा लें और जो लोग प्रभावित हुए हैं उनके बीच तत्काल राहत पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

दुमका : नगर थाना क्षेत्र के बंदरजोड़ी में शुक्रवार सुबह पड़ोसी की पिटाई से क्षुब्ध 40 वर्षीय पुदुक चालक ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर हालत में उसे प्राथमिक उपचार के बाद सिउड़ी रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार पुदुक के पड़ोस में रहने वाले कुछ बच्चे दरवाजे पर आकर शोर मचा रहे थे। उसने बच्चों को ऐसा करने से मना किया लेकिन वे नहीं माने। गुस्सा में उसने एक बच्चे की पिटाई कर दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:29 PM (IST)
        

इंटर कॉलेजों में 12-13 को शैक्षणिक हड़ताल

दुमका : झारखंड इंटरमीडिएट शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ की ओर से क्रांति दिवस नौ अगस्त को विभिन्न मांगों के समर्थन में रांची के बिरसा चौक पर धरना दिया जाएगा। महासंघ के अध्यक्ष चंदेश्वर पाठक एवं प्रधान महासचिव रघुनाथ सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि इंटरमीडिएट कॉलेजों के प्रति सरकार एवं शिक्षा मंत्री के उदासीन रवैये के कारण आंदोलन का निर्णय लिया है। महासंघ ने आंदोलन को चरणबद्ध तरीके से करने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

डायन के आरोप में वृद्धा की हत्या

जामा : प्रखंड के मोहुलबना गांव में गुरुवार शाम डायन के आरोप में देवान मुर्मू ने अपनी 60 वर्षीया चाची सुनी मुर्मू की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव कब्जे में लिया है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। देवान की मां पिछले कुछ माह से बीमार चल रही थी। इलाज के बाद भी हालत में सुधार नहीं आया। लोगों के कहने पर देवान रामगढ़ के एक ओझा गोसाई मुर्मू के पास गया। उसने कुछ इलाज करने की बात कहकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

मांगने आए थे हक, पहुंच गए जेल

दुमका : मानदेय के लिए गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे रसोइया संघ के सदस्यों को शब्दों की सीमा लांघना महंगा पड़ गया। उपायुक्त के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करने के कारण पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में नौ महिला समेत 14 गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गुरुवार दिन करीब एक बजे लगभग सौ की संख्या में संघ के सदस्य हाथ में बैनर लेकर उपायुक्त कार्यालय के बाहर पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

नोनीहाट बाजार से अतिक्रमण हटा

नोनीहाट : जरमुंडी अंचलाधिकारी प्रमेश कुशवाहा ने गुरुवार को नोनीहाट बाजार के मुख्य पथ को अतिक्रमण से मुक्त कराया। अस्थाई अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को छप्पर स्वयं हटाने का निर्देश दिया। स्थायी अतिक्रमण करने वालों को सावन माह के बाद सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी। पुराना बाजार में दत्ता घर के पास अतिक्रमण को लेकर मापी आदेश देते हुए कार्रवाई किये जाने की बात कही। प्रशासन के रुख को भापकर दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

पत्ताबाड़ी चौक पर लग रहा कांवरिया शिविर

पत्ताबाड़ी : दुमका-रामपुरहाट एवं दुमका सिउड़ी मुख्य पथ पर पत्ताबाड़ी चौक पर कांवरियों की सेवा के लिए शिविर लग रहा है। देवघर से जलार्पण के पश्चात बड़ी संख्या में कांवरिया मलूटी, तारापीठ पूजा करने जाते हैं। इसके अलावा मसानजोर होते हुए पश्चिम बंगाल के कोलकाता, वीरभूम, मालदा, हुगली समेत कई इलाकों के लोग इस पथ पर आवागमन करते हैं। इनकी सेवा व सहायता के लिए प्रशासन द्वारा एक शिविर लगाया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

कोर्ट में पेश हुए बाबूलाल, स्टीफन व नलिन

दुमका : पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान शिकारीपाड़ा में नक्सली हमले के बाद पुनर्मतदान से पहले से ग्रामीणों के साथ बैठक करने पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आरोपी बनाए गए झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, विधायक स्टीफन मरांडी व नलिन सोरेन समेत नौ लोग गुरुवार को एडीजेएम अमरेश कुमार की अदालत में पेश हुए। पूर्व भाजपा विधायक सुनील सोरेन के उपस्थित न होने पर अदालत ने चार्ज फ्रेम करने के लिए अगली तिथि 17 अग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:42 PM (IST)
        

हाथी ने ली वृद्ध की जान

दलाही : जामा में दस 22 जुलाई को एक महिला समेत तीन लोगों की मौत के बाद ग्रामीण हाथी की दहशत से उबर भी नहीं पाए थे कि उसने बुधवार की रात मसलिया के बिचकोड़ा गांव में एक और वृद्ध की जान लेकर फिर से हमले का संकेत दे दिया है। आधा दर्जन घरों को भी तहस-नहस कर दिया। वन विभाग की 13 सदस्यीय टीम उसे खदेड़ने के लिए जुट गई है। बुधवार रात करीब 11 बजे हाथी सांपचाला पंचायत के बिचकोड़ा गांव में घुसा और 65 वर्षीय जगद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

समानांतर उग्रवादी संगठन तैयार कर रही सरकार : बाबूलाल

दुमका : सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उग्रवाद पर काबू पाने के लिए झारखंड सरकार समानांतर उग्रवादी संगठन तैयार कर उन्हें संरक्षण दे रही है। सरकार उन्हें हथियार व धनराशि मुहैया करा रही है। यह अत्यंत खेदजनक स्थिति है। उग्रवाद नियंत्रण के मामले में सरकार गलत दिशा में काम कर रही है। जिस काम को पुलिस व कानून की मदद से करना चाहिए सरकार उसे गलत ढंग से निपटाने में लगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

सरैयाहाट में कागज पर चल रहा प्रज्ञा केंद्र

सरैयाहाट : सरैयाहाट में प्रज्ञा केंद्र की सुविधा से अधिकांश लोग वंचित हैं। आम लोगों को आधार, जाति व निवासी जैसे अन्य प्रमाणपत्र बनवाने में काफी परेशानी हो रही है। आधार की मान्यता बढ़ जाने के कारण एवं सभी प्रज्ञा केंद्र में आधार बनाने की सुविधा नहीं रहने से अनाधिकृत लोगों से एक-एक सौ रुपये देकर आधार बनवाना यहां के लोगों की मजबूरी है। कई बार प्रज्ञा केंद्र संचालक मशीन खराब होने का बहाना बनाकर अपना प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:21 PM (IST)
        

खौफ के माहौल में काम करते सीएस कार्यालय के कर्मी

दुमका : सब कुछ नए अस्पताल में शिफ्ट हो जाने के बाद भी सिविल सर्जन कार्यालय अब भी पुराने व जर्जर अस्पताल में चल रहा है। जबकि नए अस्पताल व सिविल सर्जन भवन में जगह का अभाव नहीं है। अधीक्षक कार्यालय में वर्तमान में नौ कर्मी कार्यरत हैं। कक्ष की यह स्थिति यह है कि कागजात को भींगने से बचाने के लिए चारो ओर पॉलीथिन लगी है परंतु कर्मियों की सुरक्षा का अस्पताल प्रबंधन को कोई ख्याल नहीं है। हल्की सी बारिश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

सामूहिक प्रयास से सफल होगा : डीआइजी

बासुकीनाथ : बासुकीनाथ श्रावणी मेला क्षेत्र के रूट, यात्रियों की भीड़, विधि व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्थाओं को देवघर की भांति बासुकीनाथ में भी हाईटेक करने की की जानकारी डीआइजी देव बिहारी शर्मा ने दी। बुधवार को बासुकीनाथ पहुंचे डीआइजी ने डीएसपी अशोक कुमार सिंह से कहा कि गूगल अर्थ के माध्यम से सेटेलाइट से लिंक कर मेला क्षेत्र पर निगाह रखें। सीसीटीएनएस की मदद से कांवरिया रूट पर नजर रखने की भी बात कही। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

जनकल्याण के लिए फौजदारीनाथ की विशेष पूजा

बासुकीनाथ : श्रावणी मेला निर्विघ्न संपन्न होने की कामना के लिए बुधवार को बासुकीनाथधाम पंडा धर्मरक्षिणी सभा के पंडा-पुरोहितों ने मंदिर में बाबा फौजदारीनाथ की विशेष पूजा अर्चना की। धर्मरक्षिणी सभा के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में यजमान स्वरूप सभा के अध्यक्ष मनोज पंडा, पूर्व अध्यक्ष मणीकांत झा मन्नौ बाबा, पंडित आशुतोष झा, दैनिक रूद्री पाठ के संस्थापक पंडित राजू झा, कुणाल झा ने भाग लिया जबकि सभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:51 PM (IST)
        
(News from Dumka, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें