Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुमका

मेलरों की बंदी, कई ट्रेन रद

जाटी/दुमका/बासुकीनाथ : भुईया, घटवाल, खैतोरी, पहाड़िया जाति को आदिम जनजाति में शामिल करने की मांग पर मेलर आदिम जनजाति संघर्ष मोर्चा का रेल रोको आंदोलन का असर उपराजधानी में भी दिखा। आंदोलन के मद्देनजर दुमका-अंडाल एवं खड़गपुर-दुमका ट्रेन सोमवार को रद कर दी गयी। हालांकि दुमका-जसीडीह एवं इंटरसिटी ट्रेन के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा। स्टेशन प्रबंधक श्रीप्रकाश ने बताया कि आंदोलन को देखते हुए रेलवे स्टेशनो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:17 PM (IST)
        

सम्मेलन में अभाविप की इकाईयों का गठन

रानीगंज (अररिया), संसू: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सिर्फ संगठन नहीं एक आंदोलन है जो राष्ट्रहित के लिए संपूर्ण देश में कार्य करती रहती है। ये बातें अभाविप के पूर्व प्रदेश मंत्री प्रवीण कुमार ने रविवार को सम्मेलन में कही। रानीगंज इकाई के पुनर्गठन को लेकर रविवार को हुए सम्मेलन में पूर्व प्रदेश मंत्री व परिषद के वरिष्ठ कार्यकताओं ने अभाविप द्वारा छात्र हित में किये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

चालक को बंधक बना स्कॉर्पियो लूटी

राजू ने बताया कि पांच लोगों ने गोड्डा से दुमका आने के लिए स्कॉर्पियो को किराए पर बुक किया था। भुरभूरी पुल के पास एक होटल में सबने खाना खाया। शराब पी। पुल से कुछ आगे बढ़ने पर लकड़ापहाड़ी काली मंदिर के समीप लघुशंका करने की बात कह गाड़ी रोकने को कहा। गाड़ी रुकने के बाद तीन लोग नीचे उतरे। उन्होंने चालक पर रिवाल्वर तान दिया। उससे कार की चाबी छीन ली। चालक का हाथ-पैर बांधकर झाड़ी में फेंक दिया। इसके बाद वाहन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 06:03 PM (IST)
        

योजनाओं पर 19 करोड़ खर्च करेगा विवि

दुमका: सिदो-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के दिग्घी परिसर में 19 करोड़ 38 लाख की लागत वाली योजनाओं को धरातल पर उतारने की प्रक्रिया तेज हो गई है। विवि प्रबंधन ई-टेंडर के माध्यम से आमंत्रित कार्यकारी एजेंसियों को कार्य आवंटित करने की जुगत में लगी है। इस मुद्दे पर सोमवार को कुलपति डॉ.कमर अहसन की अध्यक्षता में निविदा समिति की बैठक हुई। कमेटी ने आवश्यक प्रक्रिया पूरी करते हुए सभी प्रस्तावों पर अंतिम कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

दुर्गापूजा पूर्व वेतन नहीं मिला तो आंदोलन

बासुकीनाथ : झारखंड ग्रामीण पुलिस संघ, जरमुंडी प्रखंड इकाई की बैठक रविवार को जरमुंडी थाना परिसर के पास हुई। सरदार और चौकीदार को गत चार माह से वेतन भुगतान नहीं होने पर रोष जताया। संघ के जगदीश यादव, शंभु यादव, कैलाश मिर्धा एवं कलाचंद मिर्धा ने कहा की आवंटन के अभाव में जून 2014 से वेतन नहीं मिला है। इस कारण सरदार और चौकीदारों के समक्ष भूखमरी की नौबत आ गई है। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी चौपट हो गई है। महा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

गला घोंटकर महिला की हत्या

संस, रामगढ़ : रामगढ़ थानान्तर्गत सिलठा बी पंचायत स्थित उपरबोड़ाचापड़ गांव में शनिवार रात एक महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान बसंती देवी (55) के रूप में हुई है। पुलिस ने रविवार को शव बरामद किया। साथ ही बसंती के पुत्र संतोष मड़ैया के बयान पर वकील मड़ैया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। संतोष ने पुलिस को बताया कि पिता की मौत के बाद उसकी मां गांव के ही वकील मड़ैया के साथ रह रही थी। वकील मड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में हंगामा

जामा : जामा स्थित प्रोजेक्ट हाई स्कूल, बारा में रविवार को भाजपा ने बूथस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया था। लेकिन पार्टी के दो गुटों के हंगामे की वजह से सम्मेलन नहीं हो सका। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय के समक्ष एक गुट ने जोरदार विरोध जताते हुए सम्मेलन में खलल डालने की कोशिश की। विरोध जतानेवालों में जामा भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष इंद्रकांत यादव, मनोज पांडेय, राजेश खिरहर, लुख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

स्टोव फटने से पति-पत्नी झुलसे

दुमका : पुलिस लाइन स्थित सरकारी क्वार्टर में शनिवार शाम स्टोव फटने से जवान चंदन सिंह एवं उसकी पत्नी जूली देवी गंभीर रूप से झुलस गई। दोनों को गंभीर अवस्था में दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने हालत नाजुक देख बोकारो रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार जुली देवी खाना बना रही थी। इसी दौरान स्टोव फट गया। वह आग की चपेट में आ गई। यह देख उसका पति बचाने के लिए दौड़ा। वह भी आग में गंभीर रू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

बासुकीनाथ में तीन करोड़ की योजनाएं मंजूर

बासुकीनाथ : बासुकीनाथ नगर पंचायत सभागार में शनिवार को नपं अध्यक्ष मंटू लाहा की अध्यक्षता में वार्ड पार्षदों की बैठक हुई। विकास के लिए करीब तीन करोड़ रुपया की योजना स्वीकृत की गई। निर्णय लिया गया कि नगर विकास विभाग के निर्देशानुसार नपं क्षेत्र में संपत्तिकर का निर्धारण किया जाएगा। शहरी जलापूर्ति योजना नगर पंचायत द्वारा कराने का निर्णय लिया गया। इस बाबत पीएचईडी विभाग व्यय का आकलन करके नपं को समर्प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

गुटीय झड़प मं दो जख्मी

संस, दुमका : शिवपहाड़ चौक पर दो गुटों में शनिवार को हुई झड़प में दो लोग जख्मी हो गए। घायलों की पहचान मो.सहजाद अंसारी उर्फ बिट्टू और भास्कर मोहन के रूप में हुई है। दोनों डंगालपाड़ा क्षेत्र के रहनेवाले बताए गए हैं। मारपीट की वजह पुरानी रंजिश बतायी जा रही है। 18 सितंबर को नगर थाना में भास्कर मोहन के एक साथी खिजुरिया निवासी अब्दुल शहनाज ने लिखित आवेदन दिया था। उसने एंडरूस उर्फ एंडी, रिंकू, सुदीप, कुनाल द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन जख्मी

बासुकीनाथ : जरमुंडी एवं तालझारी थाना इलाके में शुक्रवार को हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोग जख्मी हो गए। पहली घटना जरमुंडी थाना क्षेत्र स्थित माछीटांड़ गांव के पास हुई। घुमावदार मोड़ मकई लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में चालक बबन मंडल एवं खलासी महादेव पाल घायल हो गए। घायल चालक ने बताया कि वह बिहार के पूर्णिया जिला के गुलाब बाग मंडी से मकई लेकर पश्चिम बंगाल स्थित खड़गपुर जा रहा था। एक्सल टूटन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:05 PM (IST)
        

हाजिरी बना गायब मिले प्रधानाध्यापक

रामगढ़ : प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रंजीत कुमार चौधरी ने शुक्रवार को कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। कारु डीह पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय झांझर में अनियमितता का मामला उजागर हुआ। प्रधानाध्यापक 10 बजे स्कूल आए और हाजरी बनाकर चले गए थे। चावल उठाव के बाद भी स्कूल में एमडीएम योजना बंद पाई गई। वित्तीय वर्ष 2009-10 में चार कमरा के लिए राशि आवंटित की गई थी, जिसका निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:34 PM (IST)
        

राजनीति अस्थिरता ने रोका सूबे का विकास : रघुवर

संस, जाटी/सरैयाहाट/हंसडीहा : भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो झारखंड की राजनीतिक में स्थिरता ला सकती है। राज्य की दिशा और दशा बदल सर्वागिण विकास कर सकती है। ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कही। वह शुक्रवार को कोठिया में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सूबे में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। मंत्री से लेकर संतरी तक लूटने में लगे हैं। नक्सली समस्या एक चु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

नाला से अधेड़ का शव बरामद

दुमका : नगर थानान्तर्गत डंगालपाड़ा बजरंगबली मंदिर के पास स्थित नाला से शुक्रवार को पुलिस ने एक अधेड़ का शव बरामद किया। शव की शिनाख्त मोहन तुरी (45) के रूप में हुई है। वह पुराना दुमका स्थित केवटपाड़ा क्षेत्र का रहनेवाला था। जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह स्थानीय लोगों की नजर नाला में पड़े शव पर गई। उन्होंने तुंरत स्थानीय थाने को सूचित किया। जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर इकुड़ डुंगडुंग, थाना प्रभारी दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:21 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक जख्मी

संस, दुमका : मुफस्सिल थाना इलाके में ननकु करूवा के पास दुमका-रामपुरहाट मुख्यपथ पर शुक्रवार को ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार जख्मी हो गया। घायल का नाम राजू हेम्ब्रम बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों की मदद से राजू को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद ट्रक चालक वाहन समेत भागने में सपल रहा। उधर, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर जिला प्रशासन से ब्रेकर लगाने की मांग करने लगे। सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

सर्पदंश से महिला की मौत

रामगढ़ : रामगढ़ थानान्तर्गत धोबा गांव में सांप के काटने से एक अधेड़ महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान जयंती देवी (40) के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि जयंती बुधवार रात अपने घर में सोई थी। उसी वक्त सांप ने उसे डंस लिया। उसे पोडै़याहाट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शुक्रवार को मुखिया प्रेमलाल सोरेन मृतका के घर पहुंचे। उसके आश्रितों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        

छात्रों के विरोध के आगे झुका विवि प्रशासन

दुमका : विवि में छात्रों द्वारा की गयी तालाबंदी गुरुवार को वार्ता के बाद समाप्त हो गयी। कुलपति ने खेलकूद मद में सभी कॉलेजों को राशि निर्गत करने का आदेश दिया इसके बाद मामला सलटा। करीब 10 बजे कुलपति प्रो. कमर अहसन समेत तमाम पदाधिकारी विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के पास पहुंच गये थे लेकिन ताला बंद होने के कारण वे करीब एक घटा तक बाहर खड़े रहे। बाद में छात्रों व कुलपति के बीच वार्ता हुई जिसके बाद ताला ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:06 PM (IST)
        

हत्या-दुष्कर्म मामले में चार को उम्रकैद

दुमका : वर्ष 2010 में शहर के बहुचर्चित दुष्कर्म व दोहरे हत्याकांड मामले में मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय श्रीप्रकाश दुबे की अदालत ने आरोपियों को दोषी करार दिया। हत्या मामले में दोषियों को सश्रम आजीवन कारावास और 10 हजार रुपया जुर्माना की सजा सुनाई। जुर्माना की राशि अदा नहीं करनेवाले अभियुक्त को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। वहीं, दुष्कर्म मामले में 10 वर्ष का सश्रम कारावास एव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:36 PM (IST)
        

विश्वविद्याल के मुख्यद्वार पर जड़ा ताला

दुमका : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय में मंगलवार को छात्रों ने जमकर बवाल किया। वे इटर कॉलेज फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए विश्वविद्यालय द्वारा राशि नहीं दिए जाने से आक्रोशित थे। गुस्साए छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। तालाबंदी से पहले छात्रों ने प्रतिकुलपति डॉ.रामयतन प्रसाद समेत सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को विवि परिसर से जबरन बाहर निकाल दिया था। छात्र मुख्य गेट के समक्ष धरना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

18 से रामगढ़ के सभी स्कूल में मिलेगा एमडीएम

रामगढ़ : प्रखंड के सभी स्कूलों में गुरु वार से एमडीएम योजना चालू हो जाएगी। यह जानकारी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रंजीत कुमार चौधरी ने दी। बताया कि 227 स्कूलों में एमडीएम के लिए चावल का उठाव कर लिया गया है। सोमवार, मंगलवार तथा बुधवार को छुट्टी है। इस दौरान शेष स्कूल के सचिव को भी चावल उठाव करने का निर्देश दिया गया है। प्रखंड में 371 क्विंटल 72 किलो चावल प्राप्त हुआ है। जुलाई और सितंबर माह के ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        
(News from Dumka, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें