Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुमका

ट्रक-बोलेरो की भिड़ंत में छह जख्मी

काठीकुंड : काठीकुंड थाना क्षेत्र स्थित आलुबेड़ा गांव के समीप दुमका-पाकुड़ मुख्यपथ पर रविवार देर रात ट्रक और बोलेरो की आमने-सामने की भिड़ंत में छह लोग घायल हो गए। घायलों की पहचान रामगढ़ प्रखंड के जवारी गांव निवासी सीताराम हेम्ब्रम, मकू मरांडी, बगल हेम्ब्रम, कोर्नेस टुडू, अशोक हेम्ब्रम, छोटका हेम्ब्रम के रूप में हुई है। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नयाडीह रिंची अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

तीन दिन में करें छठ घाट की सफाई

बासुकीनाथ : बासुकीनाथ नगर पंचायत अधीन छठ घाटों का सोमवार को नगर पंचायत अध्यक्ष मंटू लाहा, वार्ड पार्षद श्वेता मिश्रा, पांचू दास, सुबोध पाल, पूजा देवी, दुर्गा देवी ने निरीक्षण किया। शिवगंगा घाट, रावत बांध, बड़ा बांध, तिलोना बांध सहित अन्य छठ घाट पहुंचे। घाटों की दशा देख अविलंब सफाई कराने का निर्देश दिया। जमादार भवेश दास एवं नरेश दास को तीन दिन के अंदर छठ घाट जानेवाले सभी मार्ग, बाजार के मुख्य पथ, छठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:41 PM (IST)
        

बाइक-ट्रैक्टर की भिड़ंत में तीन जख्मी

संस, महागामा : रविवार को ललमटिया पीरपैती मुख्य सड़क पर गोढि़या के पास सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार लौगाय निवासी जब्बार बाइक पर अपनी मां जैतून खातून और खैरून निशा को बिठाकर कमरगावा जा रहा था। गोढि़या- हेटवंधा के बीच पीछे से टैक्टर ने बाइक को धक्का मार दिया। बाइक पर सवार तीनों लोग सड़क पर गिरकर जख्मी हो गए। ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को महा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

तालाब में प्रतिमा विसर्जन रोकें: हेमंत

दुमका : महापर्व छठ के मद्देनजर रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा बांध तालाब का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तालाब में विसर्जित प्रतिमा के अवशेष को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। नगर परिषद की अध्यक्ष अमिता रक्षित को कहा कि शहरी क्षेत्र के तालाबों में प्रतिमाएं विसर्जित न हो इसको लेकर बोर्ड की बैठक में अहम निर्णय लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि परंपराओं को हम छोड़ नहीं सकते, क्योंकि परंपराओं से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

गोपीकांदर में युवक की हत्या

गोपीकांदर : गोपीकांदर थानान्तर्गत जोड़ासिमल फुटबॉल मैदान से रविवार को पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। जहां से शव बरामद हुआ है वहां से एक किमी दूर पर दो दिवसीय मेला लगा था। आशंका जतायी जा रही है कि युवक की धारदार हथियार से हत्याकर शव यहां फेंका गया है। शव पर जख्म के निशान भी मिले हैं। थाना प्रभारी मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

धर्म-संस्कृति की रक्षा को तत्पर रहें संताली : सीएम

दुमका : दिसोम मांझी थान आर जाहेर थान समिति की ओर से रविवार को संताल परगना परंपरागत मांझी सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि समुदाय के लोग अपने धर्म और संस्कृति को अक्षुण्ण बनाए रखें। समाज, संस्कृति व धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए तत्पर रहें। पर्व-त्योहारों को परंपरागत तरीके से मनाएं। बच्चों को शिक्षित करें। सामाजिक दायित्व का हरस्तर पर निर्वहन करें। जागरूक बनें। सीएम न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

दैनिक काराकर्मियों ने दिया अल्टीमेटम

जासं, दुमका : झारखंड राज्य कारा दैनिक कर्मी एसोसिएशन की अपील पर केंद्रीय काराकर्मियों ने शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर रहकर कार्य का निष्पादन दिया। एसोसिएशन के सचिव रितेश शेखर ने बताया कि दुमका केंद्रीय कारा के अलावा राज्य के 26 कारा में कुल 310 कर्मियों ने 16 अक्टूबर तक काला बिल्ला लगाकर काम किया। शुक्रवार को भूखे-प्यासे रहते हुए अपनी सेवा दी। यदि जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो सात नवंबर से 14 नवंबर त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

अब मशीन से मिलेगा अनाज : लोबिन

जागरण टीम, सरैयाहाट/जामा : सूबे का समग्र विकास हेमंत सोरेन के नेतृत्व में ही संभव है। राज्य सरकार ने एक वर्ष में जनहित के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण योजनाओं को धरातल पर उतारा है। ये बातें खाद्य आपूर्ति मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने कही। वह शुक्रवार को सरैयाहाट उच्च विद्यालय मैदान में सोना-सोबरन धोती-साड़ी-लुंगी योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब जविप्र दुकानदार अनाज क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

एसपीटी एक्ट में संशोधन मंजूर नहीं: बाबूलाल

काठीकुंड (दुमका) : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि एसपीटी एक्ट आदिवासियों का रक्षा कवच है। इसमें संशोधन की बात स्वीकार नहीं होगी। वह गुरुवार को गोपीकांदर प्रखंड के दुर्गापुर जाहेर ऐरा भारत माता मेला के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कहा कि 1855 के संताल एक्ट में भारत सरकार छेडछाड़ करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने ग्राम प्रधान, परगनैत एवं ग्रामीणों से इसका विरोध करने की अपी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

मामले के पेंच में उलझी पुलिस

रामगढ़ : रामगढ़ बाजार निवासी कपड़ा व्यवसायी बजरंग कुमार अग्रवाल के घर से मंगलवार को जेवरात चोरी हो गए। उन्होंने अपनी दुकान में काम करनेवाले नौकर बड़ी रणबहियार गांव निवासी सुरजीत मंडल पर चोरी का आरोप लगाया है। बुधवार को व्यवसायी ने रामगढ़ थाना में सुरजीत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। बताया कि मंगलवार को सुरजीत दूध पहुंचाने मिठाई दुकान गया था। काफी देर बाद भी नहीं लौटा। खोजबीन करने पर दुकानदार ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:13 PM (IST)
        

मनरेगा समस्या का त्वरित निष्पादन करें

संस, दुमका : उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा मनरेगा के तहत डाक विभाग, बैंक, जिला एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों की कार्यशाला हुई। उपायुक्त ने कहा कि मनरेगा में समस्याओं का समाधान त्वरित होना चाहिए। मजदूरी भुगतान संबंधित एफटीओ की समस्या का जल्द निदान करें। वरीय डाक अधीक्षक ने कहा कि डाकघर मनरेगा में एक सेवा प्रदाता के तौर पर कार्य करता आ रहा है, लेकिन किसी भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से सात यात्री जख्मी

सरैयाहाट : सरैयाहाट थानान्तर्गत देवघर मुख्य सड़क स्थित दिग्घी गांव के पास गुरुवार को एक ऑटो पलट गया। इस हादसे में दो महिला सहित आधा दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान भूखल खेरा, देवलाल किस्कु, ढ़ेना टुडू, रबिन किस्कु, उर्मिला देवी, वकील मंडल, उज्जवल कुमार मंडल के रूप में हुई है। इसमें भूखल की हालत गंभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

जिला से 300 महिलाएं जाएंगी रांची

दुमका : रांची के खेल गांव मैदान में 20 अक्टूबर को महिला अधिकार महोत्सव मनाया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए दुमका से 3000 महिलाएं रांची जाएंगी। यह जानकारी उपायुक्त हर्ष मंगला ने गुरुवार को दी। कहा कि डीआरडीए के निदेशक रोबिन टोप्पो को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग समेत अन्य विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है। डीसी ने कहा कि सरकारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

चकमा देकर भागा चोर पकड़ाया

पत्ताबाड़ी : रानीश्वर थाना पुलिस को एक चोर चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाते हुए उसे फिर पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार रानीश्वर पुलिस ने चोरी के आरोप में विष्णु देहरी को गिरफ्तार किया था। गुरुवार को हवलदार गोरख प्रसाद और कृष्ण देव प्रसाद आरोपी को बस से दुमका कोर्ट में पेशी के लिए ला रहे थे। पत्ताबाड़ी बस स्टैंड के पास जैसे ही बस रुकी, चोर हवालदार को चकमा देकर फर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से एक की मौत

पत्ताबाड़ी : शिकारीपाड़ा थानान्तर्गत दुमका-रामपुरहाट मुख्य पथ पर गुजीसिमल गांव के समीप बुधवार को ट्रक की चपेट में आने मोसे मरांडी (45) की मौत हो गई। वह सदर प्रखंड के बड़तल्ली गांव का रहने वाला था। वह बुधवार सुबह बाइक से दुमका जा रहा रहा था। बीच राह में वह अपने रिश्तेदार जो गुजीसिमल गांव में रहते हैं, रुक गया। दोपहर में दुमका जाने के क्रम में जैसे सड़क पर चढ़ा तभी रामपुरहाट से आ रहे एक ट्रक ने उसे कुच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

गोपीकांदर में महिला से दुष्कर्म

गोपीकांदर : गोपीकांदर थाना क्षेत्र निवासी एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना छह अक्टूबर की है, लेकिन मामला बुधवार को दर्ज कराया गया। पीड़िता ने बताया कि वह शौच के लिए गांव के समीप स्थित तालाब किनारे गई थी। वहां अनूप मंडल ने उसके साथ दुष्कर्म किया। घर लौटने पर उसने अपने पति को पूरी बात बताई। इसके बाद गांव में पंचायती कर आरोपी पर 60 हजार रुपया का जुर्माना लगाया गया। जुर्माना की र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

कॉलेज ऑडिट को तीन ऑडिटर चयनित

दुमका : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.कमर अहसन ने बताया कि विवि और उसके अधीनस्थ कॉलेज का ऑडिट करने के लिए तीन ऑडिटर का चयन किया गया है। चयन खुली निविदा के तहत किया गया। एक ऑडिटर कॉलेज का एकाउंट तैयार करेगा, दूसरा ऑडिट करेगा। ऑडिटर संबधित कालेजों में जाकर अकाउंट अद्यतन करने की प्रक्रिया से अवगत कराएंगे। वर्तमान में विवि के विभिन्न बैंकों में 18 खाता है। इसे बंद कर दिया जाएगा। नौ नए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

वर्दीवाले के खिलाफ सड़क जाम

संस, काठीकुंड : काठीकुंड थाना के सामने मंगलवार को आजसू कार्यकर्ताओं ने सहायक निरीक्षक विशिष्ट कुमार चौधरी खिलाफ दो घंटा तक दुमका-पाकुड़ मार्ग जाम किया। डीएसपी पीतांबर सिंह खैरवार के हस्तक्षेप के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। आजसू नेता बसंत सिंह पहाड़िया ने आरोप लगाया कि बीके चौधरी किसी भी मामले में ग्रामीणों को डरा-धमकाकर अवैध तरीके से रुपया वसूलते हैं। थाना में दर्ज कांड संख्या 36/14 में नौ लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

हक के लिए विस्थापितों का सत्याग्रह शुरू

जागरण संवाददाता, दुमका : विस्थापन के मुद्दे पर मैथन और पंचेत डीवीसी के खिलाफ घटवार आदिवासी महासभा के नेतृत्व में विस्थापितों का बेमियादी सत्याग्रह सोमवार से प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के सामने शुरु हुआ। विस्थापित अर्धनग्न होकर सत्याग्रह पर बैठे हैं। इसमें महिलाएं शामिल हैं। महासभा के सलाहकार रामाश्रय सिंह ने मांग पूरी होने तक आदोलन जारी रहेगा। 15 अक्टूबर से विस्थापित भूख हड़ताल शुरू करेंगे। मै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

अंबेडकर चौक पर लगेगा पहला आटोमैटिक ट्रैफिक सिग्नल

दुमका: दुमका-रामपुरहाट मुख्यपथ पर स्थित अंबेदकर चौक (डीसी चौक) की सूरत बदलने वाली है। इस चौराहे पर पहला आटोमेटिक ट्रैफिक सिग्नल लगेगा। इस पर करीब डेढ़ करोड़ रुपया खर्च होगा। पथ निर्माण विभाग इसका डीपीआर बना रही है। वर्तमान चौराहा की जगह नया चौराहा बनाया जाएगा। 20 मीटर डाया वाले अत्याधुनिक ट्रैफिक सुविधाओं से लैस चौक बनाने का प्रस्ताव है। इसके लिए प्लस टू कन्या उच्च विद्यालय और दुमका क्लब की चाहरद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        
(News from Dumka, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें