Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुमका

महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास

दुमका : नगर थानान्तर्गत विजयपुर सड़क स्थित महुआडंगाल मोहल्ला में शनिवार की सुबह पारिवारिक विवाद में जयराम साह की पत्नी रेणू देवी ने आत्महत्या का प्रयास किया। परिजनों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने हालत नाजुक देख सिउड़ी रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार जयराम का किसी बात पर पत्नी के साथ 15 दिन से झगड़ा हो रहा था। रेणू अक्सर आत्महत्या की धमकी देती थी। शनिवार को उसने फांसी लगाने की क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

संयम बरतें साइमन : सरफराज

दकुमका : गांडेय के कांग्रेस विधायक सरफराज अहमद ने मंत्री साइमन मरांडी को संयम से काम लेने की नसीहत दी। शनिवार को दुमका में एक प्रेसवार्ता में विधायक ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह (साइमन) किसी गलतफहमी के शिकार हो गए हैं। उन्हें सब्र रखना चाहिए। लोस चुनाव में यूपीए गठबंधन बेहतर स्थिति में है। सूबे में भाजपा अपनी पहले की सीट बचा ले वही बहुत है। झाविमो का खाता तक नहीं खुलेगा। गिरीडीह में यूपीए प्रत्याशी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

सभी ने झारखंड को लूटा : तृकां

संस, सरैयाहाट : तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश पर्यवेक्षक मो.परवेज कुरैशी ने कहा कि झारखंड खनिज संपदा से परिपूर्ण रहने के बाद भी पिछड़ा है। सभी दलों ने इस राज्य को लूटने का कार्य किया है। वह शनिवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित चुनाव कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। कहा कि राज्य की 10 लोकसभा सीट पर तृणमूल चुनाव लड़ रही है। यह चुनाव का सेमीफाइनल है। फाइनल विधानसभा चुनाव होगा। राज्य में परिवर्तन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

कांग्रेस-भाजपा ने देश को बनाया कमजोर : बाबूलाल

जाटी/सरैयाहाट/रामगढ़ : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने चंपागढ़ मैदान में शनिवार को गोड्डा लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी प्रदीप यादव के समर्थन में एक सभा को संबोधित किया। कहा कि देश को कमजोर करने में कांग्रेस और भाजपा समान रूप से दोषी हैं। इन पार्टियों ने जाति एवं धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम किया है। यह कितना हास्यास्पद है कि जो खुद भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं, वे भ्रष्टाचार मु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

मुश्किल में एमए के छात्र

दुमका : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय द्वारा एमए (सत्र 2011-12) का परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए जाने से सैकड़ों विद्यार्थियों का भविष्य दावं पर है। छात्र दिवाकर पंडित, रूपम कुमारी, रमा कुमारी यादव, विप्लव कुमार यादव, मुकेश मंडल ने कहा कि वर्ष 2010 के अंत में एमए में नामांकन कराया। लगभग दो साल तक दो सेमेस्टर में प्रीवियस की परीक्षा दी। फाइनल परीक्षा 30 जनवरी को समाप्त हुई। परीक्षा समाप्त हुए इतने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

रन फॉर वोट 20 को

जकासं, दुमका : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा 20 अप्रैल को रन फॉर वोट का आयोजन किया गया है। यह जानकारी जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाशंकर चौबे ने दी। बताया कि गांधी मैदान, दुधानी, टाटा शोरूम, शिवपहाड़ एवं डीसी चौक से सुबह 6.30 बजे से दौड़ शुरू होगी। इसके जरिए मतदाताओं से मतदान की अपील की जाएगी। दौड़ में डीसी, एसपी, डीएफओ, डीडीसी, एसडीओ, शिक्षक, विद्यार्थी, नेहरू युवा केंद्र के सदस्य, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

झाविमो ही देगा सुशासन : बाबूलाल

जासं, दुमका : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड से गरीबी और भ्रष्टाचार मिटाने के लिए झाविमो को मजबूत बनाएं। भाजपा नरेंद्र मोदी और झामुमो राहुल गांधी के नाम पर वोट मांग रही है। लेकिन झाविमो भय, भूख और भ्रष्टाचार मिटाने के लिए जनता का साथ चाहती है। वह शुक्रवार को जामा प्रखंड अंतर्गत लकड़जोरिया मोड़ पर एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने झामुमो एवं भाजपा पर हमला किया। कहा कि इन प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

नोटा बटन दबा जताएंगे नाराजगी

दकलाही : पेयजल की किल्लत से जूझ रहे श्यामपुर गांव के लोग लोकसभा चुनाव में नोटा का बटन दबा अपनी नाराजगी जताएंगे। उनका कहा है कि ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत गांव में जलमीनार बनी, लेकिन पानी नहीं मिला। पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। इससे ग्रामीणों में काफी रोष है। बाबूधर हासदा, शिवलाल हासदा, सुनील हासदा, देवानंद टुडू, युधिष्ठिर हासदा ने बताया कि विभागीय संवेदक द्वारा पानी टंकी एवं बोरिंग का का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

मुड़ायाम पंचायत में हाथियों का उत्पात

संस, पत्ताबाड़ी : शिकारीपाड़ा थानान्तर्गत मुड़ायाम पंचायत के कालापानी गांव में गुरुवार की रात झुंड से बिछड़े दो हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। शिवधन हांसदा का घर क्षतिग्रस्त कर दिया। उसने बताया कि रात में अचानक दो हाथी गांव में घुस गए। मंत्री सोरेन के घर की खिड़की तोड़ दी। जान बचाकर भागने के दौरान वृद्धा सूमी मरांडी गिरकर घायल हो गयीं। शर्मिला मुर्मू को भी चोट लगी है। हाथियों ने ढुबू हांसदा के खेत में लग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

पत्नी को पीटा, फिर घर फूंका

बासुकीनाथ : जरमुंडी थानान्तर्गत कुशमाहा चिकनिया गांव में गुरुवार की शाम उमा यादव ने अपनी पत्नी बबीता देवी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इससे भी मन नहीं भरा तो घर में आग लगा दी। ग्रामीणों के किसी तरह आग बुझायी। हालांकि तब घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। पीड़िता पुलिस को बताया कि उसके पति, सास, ससुर व अन्य लोग उसे हमेशा पीटते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

आपात स्थिति में उतरा बाबूलाल का हेलिकॉप्टर

दुमका : दुमका एयरपोर्ट से गुरुवार को झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी एक चुनावी सभा में शामिल होने के लिए हेलिकॉप्टर से जा रहे थे। उड़ान भरते ही हेलिकॉप्टर से आवाज आने लगी। पायलट ने तुरंत हेलिकॉप्टर को लैंड करा दिया। तकनीकी टीम ने जांच जांच के दौरान पाया कि पंखे में पॉलीथिन फंस गया है। उसे तुरंत निकाला गाया। इसके बाद हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक घायल

सकंस, हंसडीहा : दुमका-भागलपुर राज्य उच्च पथ पर हंसडीहा थाना क्षेत्र के चंद्रदीप (नोनीहाट) के पास गुरुवार की दोपहर ट्रक से धक्के से साइकिल सवार बबलू हेम्ब्रम गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल रामगढ़ प्रखंड के पूर्णिया गांव का रहने वाला है। वह नोनीहाट में धान बेचकर साइकिल से अपने घर लौट रहा था। चंद्रदीप गांव के पास ट्रक ने उसकी साइकिल को धक्का मार दिया। सूचना मिलने के बाद हंसडीहा सर्किल के पुलिस इंस्पे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

रंगदारी मामले में दो गिरफ्तार

संस, हंसडीहा : हंसडीहा थाना पुलिस ने गुरुवार को रंगदारी व छिनतई मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम रवींद्र राय (रामगढ़ थानान्तर्गत बरनटोला गांव निवासी) और सिंहेश्वर राय (हंसडीहा थानान्तर्गत चापातरी गांव निवासी) बताए गए हैं। इनपर जरमुंडी थानातन्तर्गत हथनंगा गांव निवासी दयानंद मंडल ने रंगदारी व छिनतई की प्राथमिकी दर्ज करायी थी। जानकारी के अनुसार बुधवार शाम हंसडीहा-दुमका मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

पत्नी को जिंदा जलाया, मौत

सरैयाहाट: सरैयाहाट थानान्तर्गत मंडलडीह गांव में गुरुवार को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को जिंदा जला दिया। गंभीर रूप से झुलसी महिला ने देवघर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मरने से पहले उसने पुलिस को दिए बयान में पति को दोषी ठहराया। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मृतक की पहचान पुष्पा देवी (35) के रूप में हुई है। आरोपी प्रसादी मिस्त्री घटना के बाद से फरार है। ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

सूबे को सबने लूटा : बाबूलाल

शिकारीपाड़ा : झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड को सबने लूटा है। सूबे की जनता को झाविमो पर भरोसा है। पार्टी जनता के विश्वास पर खरा उतरेगी। वह गुरुवार को नक्सल प्रभावित पोखिरया गांव में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, झामुमो पहले पत्थर बेचा। फिर कोयला लूटा। अब बालू का सौदा कर रहा है। झाविमो की एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसे जनता की फिक्र है। इसके पहले बाबूलाल ने चांद भैरव मिलोनी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

जामा में नहीं उतरा नेताजी का हेलिकॉप्टर

जामा : जामा प्रखंड के सिमरा गांव में सिग्नल नहीं मिलने के कारण नेताजी का हेलिकॉप्टर नहीं उतर सका। यहां झाविमो की चुनावी सभा होनी थी, जो रद करनी पड़ी। सभा को झाविमो के केंद्रीय प्रधान महासचिव प्रदीप यादव एवं स्टीफन मरांडी संबोधित करनेवाले थे, लेकिन उनका हेलिकॉप्टर नहीं उतर सका। उधर, झाविमो कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सिग्नल नहीं मिलने की बात झूठी है। प्रशासन की लापरवाही की वजह से सभा नहीं हो सकी। क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

सुनील के लिए दुमका आएंगे स्टार प्रचारक

दुमका : दुमका सीट से भाजपा प्रत्याशी सुनील सोरेन के पक्ष में कई स्टार प्रचारक प्रचार करेंगे। यह जानकारी अमरेंद्र सिंह मुन्ना ने दी। बताया कि शुक्रवार को सारठ में नितिन गडकरी एवं पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह का कार्यक्रम है। 19 अप्रैल को मुख्तार अब्बास नकवी एवं अर्जुन मुंडा क्रमश: दुमका और नाला में सभाएं करेंगे। 20 अप्रैल को दुमका के यज्ञ मैदान में नरेंद्र मोदी की थ्री डी सभा होगी। 21 अप्रैल को लालक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        

जनसभा की फुटेज जमा करें: उपायुक्त

दुमका : उपायुक्त सह जिला चुनाव अधिकारी हर्ष मंगला ने कहा कि कोई भी राजनीतिक जनसभा खत्म होने के छह घंटे के बाद उसका फुटेज जिला निर्वाचन कार्यालय में अवश्य जमा करा दें, ताकि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार इस पर नजर रखी जा सके। वह गुरुवार को समाहरणालय कक्ष में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। कहा कि मतदान की सारी तैयारी अंतिम चरण में है। पोलिंग पार्टियों का गठन किया जा चुका है। मतदान के लिए 15 जोनल दं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        

अनियंत्रित बाइक तालाब में घुसी

जासं, दुमका : नगर थानान्तर्गत दुमका-पाकुड़ मुख्य मार्ग पर बड़ा बांध के समीप बुधवार को हुई सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार कॉलेज की ओर से एक युवक काफी तेज गति से मोटरसाइकिल लेकर आ रहा था। बड़ा बांध के समीप एक साइकिल सवार को बचाने के क्रम में उसने संतुलन खो दिया और बाइक तालाब में घुस गयी। इस घटना में मोटरसाइकिल सवार एवं साइकिल सवार को आंशिक चोट आयी है। सूचना मिलने पर नगर थाना की प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

झामुमो-भाजपा दिल्ली के लिए मांग रही वोट

रामगढ़ : झारखंड राज्य गठन को एक दशक से भी अधिक समय हो गया, लेकिन अबतक विकास नहीं हुआ। ये बातें झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कही। वह बुधवार को गिदबोना मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने झामुमो और भाजपा झारखंड के विकास के लिए वोट नहीं मांग रही है। बीजेपी मोदी एवं झामुमो राहुल के लिए वोट मांग रही है। भाजपा कहती है कि वह झारखंड को गुजरात बना देगी। अब सूबे की जनता को तय करना है कि झार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        
(News from Dumka, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »