दुमका

  • कैंडल मार्च निकाल दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:57 PM (IST)

    दुमका : भाजपा नेता भागवत राउत की मौत से हर कोई आहत है। गुरुवार को कई जगह पर लोगों ने शोकसभा कर दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी। शाम में मोमबत्ती जुलूस निकाला गया। नगर परिषद में अध्यक्ष अमिता रक्षित व सभी पार्षदों ने दो मिनट का मौन रखकर शोक जताया। अध्यक्ष ने कहा कि भागवत की छवि एक सच्चे समाजसेवी की थी। वे छोटे-बड़े को सम्मान देते थे। शहर में किसी जगह कुछ भी होता था तो वे सबसे पहले... और पढ़ें »

  • हंसडीहा में पेट्रोल पंप से 2.20 लाख की लूट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:51 PM (IST)

    नोनीहाट : हंसडीहा थाना क्षेत्र के चंद्रदीप गांव के पास बाबा बासुकीनाथ फ्यूल पेट्रोल पंप से बाइक पर सवार चार युवकों ने दो लाख 20 हजार रुपये लूट लिए। दो बाइक पर सवार चार युवक गुरुवार अल सुबह लगभग 3.30 बजे पंप पर पहुंचे और पंप के कर्मचारियों को अपने कब्जे में लेकर राशि लूट ली। लूटपाट के बाद सभी अपराधी मौके से फरार हो गये। घटना की सूचना मिलने पर हंसडीहा पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। पंप के मैने... और पढ़ें »

  • जरमुंडी में पेंशनर समाज की बैठक

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:37 PM (IST)

    बासुकीनाथ: जरमुंडी बाजार स्थित यात्री शेड में पेंशनर समाज की प्रखंड स्तरीय बैठक हुई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि एक जनवरी 2006 के पूर्व सेवानिवृत्त पेंशनधारी का प्रपत्र तैयार करके समेकित बैंक में अविलंब जमा करना है। भरे गये प्रपत्र उपाध्यक्ष सोनालाल हेम्ब्रम के पास जमा करने को कहा गया। अरूण पत्रलेख ने बताया कि प्रपत्र जमा करने के लिए पेंशनर समाज की ओर से 23 मई को जरमुंडी यात्री शेड में शिविर ... और पढ़ें »

  • 30 जून को संताल एकेडमी भवन का उद्घाटन करेंगी राज्यपाल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:32 PM (IST)

    दुमका : 30 जून को हूल दिवस पर सिदो कान्हु मुर्मू विवि के संताल एकेडमी का राज्यपाल उद्घाटन करेंगी। संताल एकेडमी भवन को आधुनिक स्वरूप देने के लिए गुरुवार को विवि के पदाधिकारी एवं अभियंताओं ने निरीक्षण किया। इस मौके पर पूर्व प्रतिकुलपति डॉ. प्रमोदनी हांसदा, सीसीडीसी डॉ. एसएन मिश्रा, प्रो. शर्मिला सोरेन, विकास पदाधिकारी डॉ. सुजीत कुमार सोरेन समेत कई उपस्थित थे। विकास पदाधिकारी डॉ. सुजीत ने बताया कि ... और पढ़ें »

  • एसकेएमयू में बनेगा 8 करोड़ का परीक्षा हॉल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:28 PM (IST)

    दुमका : सिदो कान्हु मुर्मू विवि में गुरुवार को कुलपति डॉ. कमर अहसन की अध्यक्षता में भवन समिति की बैठक हुई। बैठक में बीएसके कॉलेज बरहड़वा को करीब 31 लाख रुपया चारदीवारी निर्माण के लिए आंवटित करने पर विचार हुआ। यह राशि मानव संसाधन विभाग द्वारा विवि को प्राप्त हो गयी है। सीसीडीसी डॉ. एसएन मिश्रा ने बताया कि पांच कॉलेजों में जिनमें देवघर कालेज देवघर, केकेएम कॉलेज पाकुड़, साहिबगंज कॉलेज साहिबगंज, गोड्डा ... और पढ़ें »

  • शिक्षकेतर कर्मियों का वेतनमान स्वीकृत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:24 PM (IST)

    दुमका : सिदो कान्हु मुर्मू विवि में गुरुवार को वेतन निर्धारण समिति की बैठक हुई। बैठक में लंबे समय से लंबित शिक्षकेतर कर्मियों के पांचवे व छठे वेतनमान को स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक के उपरांत वित्त पदाधिकारी डॉ. काशीनाथ झा ने बताया कि पूरे विवि में 265 शिक्षकेतरकर्मी हैं और इनका वेतन निर्धारण नहीं हुआ था। वेतन निर्धारण के लिए ये कर्मी लंबे समय से आंदोलनरत थे। 7 मई को होने वाली सिंडिकेट की बैठक में... और पढ़ें »

  • ओलचिकि के जन्मदाता थे रघुनाथ मुर्मू

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:15 PM (IST)

    मसलिया : ऑल इंडिया संताली एजुकेशन काउंसिल के तत्वावधान में कठालिया में ओलचिकि लिपि के जन्मदाता पंडित रघुनाथ मुर्मू के जन्म दिवस के मौके पर संताली भाषा, संताली लिपि के जिला समन्वयक रमेश टुडू की अध्यक्षता में पंडित रघुनाथ मुर्मू को श्रद्धाजंलि दी। जिला समन्वयक ने बताया कि पंडित रघुनाथ मुर्मू का जन्म पांच 1905 में उड़ीसा के मयूरभंज जिला के रायरंगपुर ब्लॉक अन्तर्गत डॉडबस गांव में हुआ था। उन्होंने ओलचि... और पढ़ें »

  • गर्मी में राहत देगी प्रेरणा की अमृतधारा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:03 PM (IST)

    दुमका : मारवाड़ी युवा मंच की महिला शाखा प्रेरणा एवं मारवाड़ी महिला समिति ने गुरुवार को अमृतधारा कार्यक्रम के तहत गर्मी से परेशान राहगीरों को सत्तू पिलाया और खीरा व अन्य फल बांटा।। शहर के टाटा शोरूम चौक पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के क्षेत्रीय उपनिदेशक अजयनाथ झा एवं डॉ.नयन कुमार राय ने इसकी शुरुआत की। प्रेरणा से जुड़ी ¨रकू मोदी ने कहा कि पहले दिन तकरीबन 500 लोगों के बीच सत्तू व खीरा बांटा गया। संस्था ... और पढ़ें »

  • पूर्व में मिली थी जान मारने की धमकी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:56 PM (IST)

    दुमका : भाजपा नेता भागवत राउत का बेटा रविकांत राउत ने हत्या के पीछे एक नहीं कई कारण बताते हुए नगर थाना में मामला दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में रविकांत ने कहा है कि उनके पिता सामाजिक कार्यकर्ता थे। मंगलवार की रात दस बजे निजी आवास से 50 मीटर की दूरी पर सदानंद राउत की दुकान के समीप घात लगाए अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। लाल और काली रंग की दो बाइक से अपराधी वहां से भाग गए। भागने के क्र... और पढ़ें »

  • नाली में मिला भाजपा नेता का मोबाइल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:54 PM (IST)

    दुमका : भाजपा नेता सह पूर्व जिला परिषद सदस्य भागवत राउत की हत्या के तार को सुलझाने के लिए पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। रांची से आई दो सदस्यीय फोरेंसिक जांच टीम ने गुरुवार को जांच के क्रम में घटनास्थल के समीप की नाली से भागवत का मोबाइल बरामद किया। हालांकि टीम को काफी प्रयास के बाद उस गोली का खोखा नहीं मिला, जो मौत की वजह बनी। सुबह करीब नौ बजे फोरेंसिक टीम के सदस्य नगर थाना प्रभारी के साथ घटनास्... और पढ़ें »

  • भागवत हत्याकांड में दो को जेल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:51 PM (IST)

    दुमका : नगर थाना की पुलिस ने भाजपा नेता सह पूर्व जिला परिषद सदस्य भागवत राउत की हत्या में नामजद आरोपी बनाए गए दो आरोपी विप्लव शर्मा और नारायण हरि उर्फ ¨चटू को गुरुवार को अदालत में पेश किया। दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पांच आरोपी की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। दोपहर करीब चार बजे दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। जहां से दोनों को केंद्रीय जेल भेज दिया गया। जेल ज... और पढ़ें »

  • वी मार्ट में सेंधमारी कर हजारों की चोरी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:19 PM (IST)

    दुमका : जिले में अपराधी बेखौफ हैं। ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब अपराधी वारदात को अंजाम नहीं देते। बुधवार की रात अति व्यस्त वीर कुंवर ¨सह चौक के समीप वी-मार्ट में सेंध लगाकर चोरों ने हजारों की संपत्ति चुरा ली। चोर नकद की बजाय कपड़े आदि ले गए। सुबह नौ बजे चोरी का पता चलने पर नगर थाना की पुलिस ने जांच की। सुबह नौ बजे मार्ट के खुलते ही प्रबंधक विमल कुमार की नजर सीढि़यों पर बिखरे प्लास्टर पर गई। ऊपर देखन... और पढ़ें »

  • भाजपा नेता हत्याकांड में होगा स्पीडी ट्रायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:11 PM (IST)

    दुमका : जो हो गया, उसे वापस तो नहीं लाया जा सकता है। अगर आप लोगों का सहयोग मिला तो दो माह के अंदर स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का प्रयास पुलिस जरूर करेगी। यह बात संथाल परगना के पुलिस उपमहानिरीक्षक देव बिहारी शर्मा ने गुरुवार को भाजपा नेता व पूर्व जिला परिषद सदस्य दिवंगत भागवत राउत के परिजनों से मिलने के बाद कही। उन्होंने दिवंगत भागवत की पत्नी जिप सदस्य ¨चता देवी, उनके दोनों पुत्र ... और पढ़ें »

  • दुमका में पूर्व जिप सदस्य की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:10 AM (IST)

    दुमका : बाइक सवार दो अपराधियों ने मंगलवार को देर रात पूर्व जिला परिषद सदस्य भागवत राउत (55) की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को महुआडंगाल स्थित आवास से बीस मीटर पीछे एक दुकान के सामने अंजाम दिया गया। हमलावरों ने दो गोली चलाई, लेकिन एक ही गोली उन्हें लगी, जो कनपटी को छूते हुए दायीं आंख के रास्ते निकल गई। हत्या के विरोध में बुधवार की सुबह लोगों ने शव को मसलिया मोड़ के समीप रखकर दुमका से देवघर, ना... और पढ़ें »

  • दुमका में पूर्व जिप सदस्य की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    दुमका : बाइक सवार दो अपराधियों ने मंगलवार को देर रात पूर्व जिला परिषद सदस्य भागवत राउत (55) की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को महुआडंगाल स्थित आवास से बीस मीटर पीछे एक दुकान के सामने अंजाम दिया गया। हमलावरों ने दो गोली चलाई, लेकिन एक ही गोली उन्हें लगी, जो कनपटी को छूते हुए दायीं आंख के रास्ते निकल गई। हत्या के विरोध में बुधवार की सुबह लोगों ने शव को मसलिया मोड़ के समीप रखकर दुमका से देवघर, ना... और पढ़ें »

  • नीतीश राजनीतिक-सामाजिक उत्थान के प्रतीक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:31 PM (IST)

    दुमका : लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मारक समिति के बैनर तले बुधवार को अग्रसेन भवन में बिहार में पूर्ण शराबबंदी के साहसिक निर्णय विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि समिति के अध्यक्ष भगवान सिंह ने कहा कि वर्तमान में नीतीश कुमार राजनीतिक औैर सामाजिक उत्थान के प्रतीक बन चुके हैं। कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता है। बस जरुरत है उससे तय करने की और बिना किसी डर के आगे बढ़ने की। अपने विजन... और पढ़ें »

  • ट्रक-कंटेनर की टक्कर में दो घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:19 PM (IST)

    काठीकुंड : प्रखंड के मधुबन गांव के समीप दुमका-पाकुड़ मुख्य मार्ग में बुधवार को ट्रक व कंटेनर की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ट्रक चालक भागने में सफल रहा। पुलिस ने कंटेनर चालक मुन्नी लाल गोदांग और खलासी चिराग तुरी को वाहन से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे कोलकाता रेफर कर दिया गया। कंटेनर पाकुड़ से दुमका और ट्रक दुमका से पाकुड़ की ओर जा रहा था। गांव के समीप दोनो... और पढ़ें »

  • गला रेत मां को मार डाला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:16 PM (IST)

    दुमका : मुफस्सिल थानान्तर्गत बागा पाथर गांव में एक युवक ने धारदार हथियार से गला रेतकर अपनी मां की हत्या कर दी। यह घटना सोमवार रात की है। पुलिस ने बुधवार को शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पुलिस ने आरोपी संग्राम मुर्मू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार संग्राम मुर्मू ने 70 वर्षीय सौतेली मां चुड़की टुडू पर डायन का आरोप लगाते हुए सोमवार की देर रात धारदार हथियार से प्रहार कर हत्य... और पढ़ें »

  • हत्या के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:42 PM (IST)

    - मसलिया, देवघर-भागलपुर मार्ग किया जाम, पुलिस पर निकाली भड़ास - सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी - एसपी को बर्खास्त करने की मांग जासं, दुमका : भागवत राउत की हत्या की खबर मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गए। सुबह चार बजे मसलिया मोड़ पहुंचे और दुमका से भागलपुर, मसलिया और देवघर जाने वाले मार्ग को जाम कर दिया। चार घंटे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारिय... और पढ़ें »

  • डायवर्सन में ट्रक फंसने से आवागमन बाधित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:59 PM (IST)

    कटिहार। प्रखंड के निझरा चंदन नगर मार्ग में पुल के पास डायवर्सन का कार्य सही ढंग से नही किये जाने की वजह से मंगलवार को एलपीजी गैस लदा ट्रक के फंस जाने से मार्ग पर परिचालन अवरुद्ध हो गया है। उक्त पथ पर मुख्य मंत्री योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है। उसी पथ में गैस गोदाम है। पथ के मध्य एक पुल को तोड़ कर निर्माण कार्य किया जा रहा है, लेकिन पुल तोड़ने के बाद कार्य निर्माण एजेंसी द्वारा ढंग... और पढ़ें »

(News from Dumka, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें