Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

स्कूलों में चल रहा अभियान मोहल्ला में पसरी गंदगी

देवघर : स्वच्छ भारत अभियान जारी है। जागरूकता आ रही है, स्कूल के बच्चे शहर छोड़कर अब गांव की ओर जा रहे हैं। वहां के लोगों को इसके प्रति जागरूक कर रहे हैं। दूसरी ओर कई मोहल्ले ऐसे हैं जहां के लोग अपने आसपास की गंदगी को भी दूर करना नहीं चाहते। किसी एक मोहल्ला को चिन्हित करना वाजिब नहीं होगा। शिवपुरी मोहल्ला में जब सोमवार को जागरण टीम गयी तो वहां की गंदगी देख ऐसा लगा कि यहां के लोग देश में चल रहे अभि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बुनियादी सुविधा की तर्ज पर फुटबॉल का विकास

मधुपुर (देवघर) : खेल और खिलाड़ी को एक सही प्लेटफार्म मिले इसके लिए मधुपुर फुटबॉल संघ के पदाधिकारी व पुराने खिलाड़ी संघर्ष करने को विवश हैं। मधुपुर में खेल गतिविधि निरंतर जिंदा रहे इस सोच के साथ मंगलवार को प्रदेश फुटबॉल संघ के सचिव विद्रोह मित्रा के आवास पर बुजुर्ग खिलाड़ी अब्दुल रहमान की अध्यक्षता में संघ के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस अवसर पर रहमान ने कहा कि सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य आदि बुनि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

तूफान एक्सप्रेस का दरवाजा फंसा

मधुपुर (देवघर) : आनंद विहार-कोलकाता ट्रेन के पार्सल बोगी में आग लगने की घटना के बाद भी रेलवे प्रशासन की नींद नहीं खुली है। विभिन्न ट्रेन के पार्सल बोगियों में इस तरह सामान भेजा जा रहा है कि इसे देखनेवाला कोई नहीं। मंगलवार को मधुपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी हावड़ा-नई दिल्ली तूफान एक्सप्रेस ट्रेन के पार्सल बोगी में सामान लोड करने के दौरान दरवाजा फंस गया। पार्सल पोर्टर सामान भर रहा था तभी यह घटना हुई। बताय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

समन्वयक ने की केंद्र की जांच

सारठ (देवघर) : राज्य संसाधन विकास केंद्र रांची के समन्वयक दिलीप सिंह ने मंगलवार को मॉडल लोक शिक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र के सभी पंजियों की जांच की। कौशल विकास के तहत सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण ले रही बालिकाओं से पूछताछ की। इस दौरान बालिका ने मेहंदी और ब्यूटीशियन कोर्स शुरू कराने की मांग की। वहीं पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों एवं इसके उपयोग की भी जांच की गई। समन्वयक ने कहा कि केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बैठक की अहमियत नहीं समझते अधिकारी : प्रमुख

करौं (देवघर) : प्रखंड परिसर स्थित कृषि सभागार में मंगलवार को प्रमुख कुसुम देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। इसमें बिजली, पीएचईडी, वन, आपूर्ति समेत अन्य विभागों के अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर आपत्ति जताई गई। प्रमुख ने कहा कि पंसस की बैठक को अधिकारी अहमियत नहीं देते हैं। सर्वसम्मति से इनके खिलाफ उपायुक्त को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया। कहा कि ऐसे विभागीय पदाधिकारी हम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

नागरिकों की सुविधा को नप गंभीर

मधुपुर (देवघर) : नप अध्यक्ष संजय यादव ने मंगलवार को वार्ड सात व आठ में लाखों की लागत निर्मित पीसीसी सड़क का उद्घाटन किया। काली मंडा रोड में नपा द्वारा 2.90 लाख व डॉ. एचपी साव लेन में 3.25 लाख की लागत से बनाए गए सड़क को आम नागरिकों के लिए खोल दिया गया। अध्यक्ष ने कहा कि तीन साल के दौरान नप क्षेत्र में एक भी कच्ची गली या सड़क नहीं होगा। सभी का पक्कीकरण ही नहीं बल्कि सड़कों का जाल बिछ जाएगा। नागरिकों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

चावल उठाव नहीं करनेवालों पर होगी कार्रवाई

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में मंगलवार को प्रमुख सुबल प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई। इसमें अनुपस्थित रहनेवाले विभागीय पदाधिकारी व अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रस्ताव लिया गया। जिस गांव में योजना नहीं है वहां योजनाओं का चयन करने का निर्णय लिया गया। प्रत्येक विद्यालय में संधारण पंजी बनाकर विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश बीईईओ माया शंकर को दिया गया। जिस गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

महिन्द्रा टेकड़ीवाल मोटर्स का शुभारंभ

देवघर : देवघर-दुमका मुख्य सड़क मार्ग पर लीला मंदिर के निकट धनतेरस के अवसर पर महिन्द्रा के सभी प्रोडक्ट के साथ टेकड़ीवाल मोटर्स का शुभारंभ कंपनी के जोनल हेड दीपक कपूर ने किया। कहा कि यह स्टेट का सबसे बेहतर डीलरशीप है। इसमें एक छत के नीचे ग्राहकों को सारी सुविधा मुहैया होगी। मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक अनिरबान दास, टेकड़ीवाल मोटर्स के डायरेक्टर अमरनाथ टेकड़ीवाल उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

मारपीट का आरोप मामला दर्ज

जासं, देवघर : नगर थाना क्षेत्र के मेघलालपुरी लेन में जमीन विवाद को लेकर सोमवार को मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में दोनों पक्षों ने थाने में लिखित शिकायत की है। एक मामला अंदेशा नंद झा के बयान पर दर्ज किया गया है जिसमें बंटी झा, सुधीर झा, ऋशु झा व 2-3 अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। इस घटना में श्री झा घायल भी हो गए हैं। वहीं दूसरे बंटी कुमार झा ने मारपीट किए जाने का आरोप लगाया है। बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

माउंट लिटेरा में मना दीपोत्सव

देवघर : माउंट लिटेरा जी स्कूल में मंगलवार को दीपोत्सव का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन स्कूल के चेयरमैन निरंजन कुमार सिन्हा ने किया। उन्होंने कहा कि दीपावली हमें अंधकार से प्रकाश की ओर जाने का संदेश देता है। दीपक जैसे खुद जलकर दूसरों को रोशनी देता है, हम भी उसी तर्ज पर दूसरों की मदद को हमेशा तत्पर रहें। तभी हम दीपावली को सही मायनों में सार्थक बना सकते हैं। बच्चों ने आकर्षक रंगोली बनाकर सबका मन मोह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क पर उतरो तभी होगी मांग पूरी

देवघर : देवघर में आम धारणा है कि अगर कोई मांग पूरी करानी है तो सड़क पर उतरना जरूरी है। यही कारण है कि हर वक्त छोटी-बड़ी घटना के बाद अपनी मांग पूरी कराने के लिए लोग सड़क पर उतर जाते हैं। यातायात बाधित कर दिया जाता है। कई बार मांग तर्कसंगत भी नहीं होती लेकिन ये कोई नहीं समझता। जाम के काफी देर बाद संबंधित थाना व ब्लॉक से अधिकारी मौके पर आते हैं। लोगों से लंबी बातचीत होती है। कुछ घोषणाएं होती हैं और तब ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

धनतेरस पर उछला बाजार, करोड़ों का हुआ कारोबार

देवघर : दीपावली में जहां पटाखों की बिक्री परवान पर होती है वहीं धनतेरस पर सोना, चांदी के आभूषण, चमचमाती गाड़ियां, इलेक्ट्रानिक गुड्स एवं घर की जरूरत के सामान की जमकर खरीदारी हुई। मंगलवार को बाजार में मंगल ही मंगल रहा। आठ करोड़ से भी अधिक के कारोबार की संभावना बाजार के रौनक को देखकर है। सुबह से ही महिलाएं घर के बर्तन खरीदने में लग गयी। कभी कुकर तो कभी सामान रखने के स्टील के सामान का मोल तोल। ज्वेलर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

महिला के साथ मारपीट

संस, देवघर : सारवां थाना के बढ़ैता निवासी स्व. अमीन मंडल की पत्‍‌नी बुधनी देव्या ने भगन मंडल, कामदेव मंडल, रामदेव मंडल, रोहन मंडल, शंभू मंडल समेत 21 लोगों पर मारपीट व गाली-गलौज करने का मामला दायर किया है। न्यायालय ने मामले को सुनवाई के लिए दर्ज कर लिया है। विवाहिता प्रताड़ित संस, देवघर : जसीडीह थाना के जाखा निवासी महेश पंडित की पत्‍‌नी सोनी देवी ने नगर थाना के बसमत्ता में रहनेवाले पति भुवनेश्वर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सिकंदर बने अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष

संस, देवघर : जिला लोक जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष लालमणी झा ने मो. सिकंदर खान को अल्पसंख्यक मोर्चा का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। साथ ही सदस्यता अभियान में तेजी लाते हुए संगठन की मजबूती के लिए कार्य करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही एक माह के भीतर कमेटी बनाकर इसकी सूची कार्यालय में उपलब्ध कराने को भी कहा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

गिरकर महिला घायल

जासं, देवघर : स्थानीय शिवगंगा तट पर मंगलवार को गिरने से एक महिला घायल हो गई है। घायल विमला देवी को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह बिहार के जमुई जिला के सिकंदरा थाना अंतर्गत कैथवारा गांव की रहने वाली है। घटना के संबंध में बताया गया कि पूजा करने आयी थी। स्नान करने शिवगंगा गई थी। इस दौरान गिरकर वह घायल हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

ट्रक चारदिवारी में घुसी, कार पोल से टकराई

जासं, देवघर : अलग-अलग घटनाओं में जहां एक ट्रक घर की चारदिवारी में जा घुसी वहीं कार पोल से टकरा गई। घटना के संबंध में बताया गया कि देवघर-दुमका मुख्य सड़क मार्ग पर बैजनाथपुर के पास एक ट्रक का चालक गाड़ी पर से संतुलन खो बैठा और ट्रक सड़क किनारे एक घर की चारदिवारी को तोड़ते हुए अंदर घुस गया। ये देख घर के लोग घबरा गए। हालांकि किसी को कुछ नहीं हुआ। चालक गाड़ी छोड़कर भाग निकला। वहीं दूसरी घटना में यहां के कास्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रतियोगिता में दिखी बच्चों की प्रतिभा

देवघर : ग्रीनविच विद्यालय में मंगलवार को विवेकानंद शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा संस्थान के बैनर तले जिलास्तरीय अंतर विद्यालय रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न विद्यालयों के 66 छात्राओं ने भाग लिया। ग्रीनविच की बेबी कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, उजाला कुमारी ने पहला, भारती विद्यापीठ की अलका भारती, ब्यूटी कुमारी, श्वेता कुमारी तथा दीनबंधु विद्यालय की अंकिता, श्वेता भारती, जूली कुमारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

पर्स चुराने के आरोप में दो महिलाएं गिरफ्तार

जासं, देवघर : स्थानीय सब्जी बाजार में मंगलवार को एक महिला का पर्स अचानक गायब हो गया। पर्स में 4600 नगद, मोबाइल, घर की चाबी आदि रखा हुआ था। नीलिमा गुप्ता ने शोर मचाया तो लोग जमा हो गए। शंका के आधार पर दो महिला को पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उनके पास से नगदी, मोबाइल बरामद हो गया। हालांकि मोबाइल में लगा दोनों सिम व चाबी गायब था। दोनों महिलाओं को महिला थाने ले जाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि दोनों म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

रोजगार के साथ समाज को आगे बढ़ाए : डीसी

देवघर : झारखंड राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के छत्तीसी स्थित कैंप कार्यालय में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 15 दिवसीय उद्यमिता विकास आवासीय प्रशिक्षण का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। इसमें जामताड़ा व दुमका जिले के वैसे लाभुक भाग ले रहे हैं। उनका चयन प्रधानमंत्री रोजगार सृजन के तहत विभिन्न उद्यमों के लिए किया गया है। प्रशिक्षण का उद्घाटन करते हुए उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि खुशी की बात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

शहादत से सीख लेने की जरूरत

जसीडीह (देवघर) : पुलिस लाइन में मंगलवार को शहीद दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राकेश बंसल ने शहीद पुलिसकर्मियों और जवानों को श्रद्धांजलि दी। कहा कि शहीदों की कुर्बानी हमें हमेशा याद रखनी होगी। उनकी बदौलत ही हम आज आजाद और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। बताया कि इंस्पेक्टर आनंद तिर्की, एसआइ सुनील सोरेन, एएसआइ रतनलाल जायसवाल, रामनरेश सिंह, हवलदार मो. सहीम, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें