देवघर

  • शव ने लगाई तूफान एक्सप्रेस पर ब्रेक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : जसीडीह-आसनसोल रेल मार्ग पर चलती ट्रेन के आगे आकर युवक ने आत्महत्या कर ली। शव ट्रेन के इंजन से चिपक गया, जिस कारण तूफान एक्सप्रेस करीब दो घंटे तक रुकी रही। घटना के संबंध में बताया गया कि हावड़ा-नई दिल्ली तूफान एक्सप्रेस जामताड़ा से कशीयाटांड़ हॉल्ट के पास पहुंची तो सामने से एक युवक आ गया। ट्रेन से टकराते ही युवक की मौत हो गई। शव इंजन में जाकर चिपक गया। चालक ट्रेन को लेकर विद्यासागर ... और पढ़ें »

  • कांवरियों के लिए होगा पुख्ता इंतजाम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : इस वर्ष श्रावणी मेला के दौरान कांवरियों के लिए पुख्ता इंतजाम किया जाएगा। मेला शुरू होने से काफी पहले से प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को अधिकारियों की टीम ने सभी महत्वपूर्ण स्थलों का जायजा लिया। टीम सबसे पहले मंदिर पहुंची। मंदिर में कैसा होगा इंतजाम, यहां सुरक्षा को लेकर क्या कुछ किया जाना है, इस बारे में विचार किया गया। वहीं यहां से टीम रूट लाइन होते हुए मानसरोवर, तिवारी चौ... और पढ़ें »

  • न्यायालय में हाजिर हुए पूर्व मेयर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : एडीजे तृतीय न्यायालय में सोमवार को पूर्व मेयर राजनारायण खवाड़े उर्फ बबलू खवाड़े जग्गा राउत हत्याकांड में उपस्थित हुए। हालांकि गवाह के नहीं आने पर सुनवाई के तिथि आगे बढ़ा दी गई है। और पढ़ें »

  • 15 जून तक डोभा निर्माण होगा पूरा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में सोमवार को विकास कार्यो की हकीकत जानने के मकसद से बीडीओ संतोष कुमार चौधरी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान बीडीओ ने कहा कि प्रखंड के 206 राजस्व राजस्व गांव में 11 गांव ऐसे हैं, जहां एक भी योजना नहीं है। उन्होंने 24 घंटे के अंदर योजना चयन करके कार्यालय में अभिलेख तैयार कर जमा करने का निर्देश दिया। कहा कि तालाब निर्माण व जीर्णोद्धार, मेड़बंदी, भूमि समतलीकर... और पढ़ें »

  • अधिकार के लिए एकजुटता का आह्वान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : मजदूर दिवस पर रविवार को अलग-अलग मजदूर संगठनों द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। संगठन के सदस्यों ने रैली निकालकर मजदूरों को जागरूक किया तो सभा के माध्यम से उन्हें अधिकारों के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। झारखंड असंगठित मजदूर संघ की ओर से नगर भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। उद्घाटन करते हुए पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने कहा कि मजदूर दिवस के मौके पर दुनिया के मजदूरों को संगठित होने ... और पढ़ें »

  • बिजली-पानी की समस्या से जीना दुश्वार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    सारठ (देवघर) : महीने भर से जारी गर्मी के कहर ने आम जनजीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। दूसरी तरफ पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की उदासीनता के चलते पेयजल के एकमात्र विकल्प चापाकल भी दम तोड़ने लगे हैं। गजियाडीह, दलदली, बेहरा, कोरैया, कचुवाबांक, जमुनियाटांड़, बरमसिया, कापड़ी टोला, गोपलारायडी, मिसराडीह, लोधरा, झगराही, अमजोरा, हरिराखा, असहना, ओझाडीह गंडा समेत अन्य गांवों में कई चापाकल बंद होने से ग्रामीण स... और पढ़ें »

  • सरसकुंज में बच्चे हुए उग्र, तोड़फोड़

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    जसीडीह (देवघर) : थाना क्षेत्र के बाघमारा स्थित सरसकुंज के बच्चे रविवार की शाम उग्र हो गए। बताया जाता है कि लगातार टीवी देखे जाने से मना करने पर बच्चों ने परिसर में जमकर तोड़फोड़ की। बच्चों ने पत्थर मारकर खिड़की के सभी शीशे तोड़ दिए। आक्रोशित बच्चों ने सबसे पहले सरसकुंज की प्रबंधक मधु कुमारी के कार्यालय को निशाना बनाया। खिड़की के सभी शीशे तोड़ने के साथ ही दरवाजे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति यह थी ... और पढ़ें »

  • मारपीट में युवक घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : जिले के जसीडीह थाना क्षेत्र के जाखा गांव निवासी युवक के साथ सोमवार को मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। घायल प्रकाश यादव को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक के मुताबिक गांव के ही कुछ युवकों द्वारा उससे दस हजार की रंगदारी मांगी गई। पैसा नहीं देने पर उसके साथ मारपीट कर जेब से 5200 रुपया निकाल लिया गया। घटना की पुलिस छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

  • जागरूकता ही एड्स से बचाव

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : एड्स को लेकर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इस दौरान मुख्य रूप से लोगों को कैसे इस बीमारी के बारे में जागरूक किया जाए इस पर चर्चा की गई। क्योंकि जागरूकता से ही इस बीमारी का बचाव संभव है। वहीं सभी गर्भवती माताओं का एचआइवी का जांच अनिवार्य रूप से करने को कहा गया। क्योंकि अगर गर्भवती महिला को एचआइवी है और समय से इसका पता चल जाए तो बीमारी बच्चे तक नहीं पहुंचे इसका उपचार संभव है। कार... और पढ़ें »

  • फाइनल मुकाबले में मटियारा विजयी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : प्रखंड जमुनी पंचायत मुख्यालय मैदान में बजरंग युवा क्लब द्वारा आयोजित नॉक क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को जमुनी व मटियारा के बीच खेला गया। इसमें मटियारा ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में जमुनी की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाया। जवाबी पारी खेलते हुए मटियारा के कप्तान मनोज कुमार ठाकुर ने 11 गेंद पर आतिशी बल्लेबा... और पढ़ें »

  • थम सकता त्रिकुट रोपवे का परिचालन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    मोहनपुर (देवघर) : प्रसिद्ध पर्यटन स्थल त्रिकुट पहाड़ इन दिनों आग की चपेट में है। चार दिन पहले पहाड़ के पूर्वी क्षेत्र में अज्ञात कारणों से आग लगी। धीरे-धीरे यह आगे बढ़ गई है। आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग के अधिकारी कोई ठोस कदम उठाने के बजाय खामोश बैठे हैं। आग लगने से अबतक लाखों रुपये के पेड़ जलकर राख हो चुके हैं। वहीं अन्य जीव-जंतु पहाड़ से भागने को विवश हैं। शाम होते ही कई जानवर गांवों की तरफ निकल... और पढ़ें »

  • जिले में आठ सौ से अधिक चापाकल लगेगा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : पेयजल की समस्या व स्वच्छता अभियान को लेकर सोमवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता तपेश्वर चौधरी व अन्य विभागीय अभियंता मौजूद थे। पेयजल के समस्या के निदान के लिए किए गए कार्यो की समीक्षा की गई। अप्रैल माह में जिले में 1688 चापाकलों के खराब होने की शिकायत विभाग को मिली थी, जिसके अनुरूप 1677 में मरम्मत कार... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में एक मौत, दो घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : देवघर-मोहनपुर मुख्य मार्ग पर बैजनाथपुर मोड़ के पास सोमवार को सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं दो अन्य घायल हो गए हैं। मृतक 55 वर्षीय शिवनंदन मिस्त्री देवीपुर थाना क्षेत्र के पतारडीह का रहने वाला था। वहीं घायल बेबी देवी व उसका पोता मिथुन कुमार दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के लोहमरवा गांव के रहने वाले हैं। इन दोनों का इलाज देवघर सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध ... और पढ़ें »

  • अलग-अलग हादसे में कई घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    मोहनपुर (देवघर) : थाना क्षेत्र की तीन अलग-अलग दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। देवघर-गोड्डा मुख्य पथ के रमजोरिया के पास शनिवार की रात मकई लदा ट्रक पलट गया। बताया जाता है कि ट्रक (जेएच 10 डब्ल्यू 2049) देवघर आ रहा था। इसी क्रम में रमजोरिया के पास चालक का संतुलन बिगड़ गया। इससे चालक बुरी तरह घायल हो गया। वहीं हजारों रुपये की मकई बर्बाद हो गया। दूसरी घटना में देवघर-दुमका मुख्य पथ के लेटव... और पढ़ें »

  • नक्सली बंदी को लेकर प्रशासन चौकस

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    जसीडीह (देवघर) : दो मई की मध्य रात्रि से नक्सलियों ने बिहार, झारखंड और ओडिशा में 48 घंटे के बंदी की घोषणा की है। नक्सलियों का कहना है कि केंदु पत्ता, वनोत्पाद सामग्री को काफी कम दर पर बेचा जाता है, जिससे गरीबों का हक मारा जा रहा है। इसी के विरोध में बंदी बुलाई गई है। बंदी को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं। वहीं पुलिस भी हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। रेलवे परिसर म... और पढ़ें »

  • 25 फीसद से कम उपस्थिति पर कटा नाम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : जिले के सरकारी उच्च व प्लस टू विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाए जाने संबंधी जिला शिक्षा पदाधिकारी उदय नारायण शर्मा का प्रयास अब रंग लाने लगा है। आरएल सर्राफ उच्च विद्यालय प्रशासन ने इस दिशा में गंभीरता से काम शुरू कर दिया है, जिसका परिणाम है कि सोमवार को नामांकन के अनुरूप तकरीबन 50 प्रतिशत छात्र उपस्थित थे। यहीं नहीं प्रधानाध्यापक मोहन प्रसाद साह ने सोमवार को अप्रैल में छात्रों की... और पढ़ें »

  • आरपीएफ इंस्पेक्टर को विशिष्ट सेवा पुरस्कार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    जसीडीह (देवघर) : आरपीएफ इंस्पेक्टर धर्मेद्र कुमार पांडेय को विशिष्ट सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बताया जाता है कि कोलकाता के बीसी राय इंस्टीच्यूट में 61 वां क्षेत्रीय रेल सप्ताह आयोजित किया गया था। इसमें पूर्व रेलवे के जीएम दिलीप गोयल ने श्री पांडेय को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। श्री पांडेय ने एक साल के दौरान जसीडीह प्लेटफॉर्म से लगभग सात लाख का गांजा, 180 पीस विस्फोटक बरामद करने के ... और पढ़ें »

  • भीषण गर्मी में भी संचालित हो रहे कई निजी स्कूल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : शिक्षा सचिव के निर्देश पर यहां सरकारी विद्यालय तो पूरी तरह से अधिकतर गैर सरकारी विद्यालय भी बंद हैं। लेकिन आधा दर्जन के आसपास विद्यालय अभी भी इस निर्देश से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। ये विद्यालय यथावत संचालित हो रहें हैं। अभिभावकों को भी यह बात पल्ले नहीं पड़ रही है कि जब अधिकतर विद्यालय बंद हैं तो कुछ विद्यालयों में क्लास क्यों चल रहा है। हालांकि विद्यालय प्रबंधन का इसके पीछे अपना तर्क है क... और पढ़ें »

  • चार स्कूलों में गर्मी छुट्टी के लिए डीईओ से मिला संघ

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : शहर के चार विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी नहीं दिए जाने संबंधी निर्देश के बाद शिक्षक संघ में भी हड़कंप है। सोमवार को संघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर इन विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश देने की मांग की। इस दौरान छात्रों द्वारा लिखा आवेदन भी डीईओ को दिखाया गया। क्या है मामला: पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी, देवघर शशि कुमार मिश्रा द्वारा पूर्व में एक निर्देश निर्गत किय... और पढ़ें »

  • जिलास्तरीय शिक्षक प्रशिक्षण छह को

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : साइंस फॉर सोसायटी की ओर से जिलास्तरीय 24वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का आयोजन किया जाना है। इसके पूर्व जिलास्तरीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी उदय नारायण द्वारा विभिन्न सरकारी उच्च विद्यालयों के विज्ञान शिक्षक को पत्र निर्गत कर दिया गया है। इसके अनुसार कार्यशाला का आयोजन 6 मई को रेड रोज विद्यालय में किया जाएगा। डीईओ श्री शर्मा ने कह... और पढ़ें »

(News from Deoghar, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें