देवघर

  • मधुपुर स्टेशन पर गंदगी देख बिफरे डीआरएम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:16 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : आसनसोल रेल मंडल के डीआरएम एनके सच्चान ने शनिवार को मधुपुर रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यात्री सुविधाओं समेत अन्य जानकारी प्राप्त की साथ ही विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम में प्लेटफार्म पर लगे नल के नीचे गंदगी देखकर उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। सुलभ शौचालय के संवेदक की अनुपस्थिति पर एक महिला को वहां काम करना देख स्... और पढ़ें »

  • नियमित केंद्र खोले वरना कार्रवाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:16 AM (IST)

    करौं (देवघर) : प्रखंड परिसर स्थित कृषि सभागार में शनिवार को बीडीओ सह सीडीपीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में सेविकाओं की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने सभी सेविकाओं को नियमित केंद्र खोलने का निर्देश दिया कहा कि निरीक्षण के दौरान केंद्र बंद मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। आंगनबाड़ी केंद्र खमरबाद को बंद पाए जाने के चलते सेविका सावित्री देवी का मानदेय बंद कर दिया गया। बताया कि अब केंद्र का संचालन सुबह सात से स... और पढ़ें »

  • तालाबों को संवारेगा नगर निगम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:16 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर): सरकार ने डोभा के साथ-साथ उन तालाबों के प्रति भी गंभीरता दिखाना शुरू कर दिया है, जिसे उपेक्षित समझा जा रहा था। यह महसूस किया जाने लगा है कि उसकी बदौलत रोजगार के सपने संजोए जा सकते हैं। जलस्तर ठीक रखा जा सकता है। सरकार ने एक लाख से अधिक डोभा निर्माण का लक्ष्य पूरे सूबे में रखा है। इतना ही नहीं मनरेगा से अलग लक्ष्य तय कर दिया गया है। उधर मधुपुर नगर निकाय के वार्ड 13 में एक प्राचीन ताल... और पढ़ें »

  • खदान में डूबकर बच्चे की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:16 AM (IST)

    सारवां (देवघर) : थाना क्षेत्र के चोरगोपहाड़ी के बंद पत्थर खदान में शुक्रवार की शाम दौंदिया निवासी बदरुद्दीन अंसारी का पुत्र छोटू अंसारी (5) डूब गया। उसकी मां कपड़े धोने गई थी वह भी साथ गया था। पैर फिसल जाने के कारण वह खदान में गिर गया। इसकी सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे व बच्चे का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन किसी को कुछ भी पता नहीं चल सका। शनिवार की सुबह करीब आठ बजे ग्रामीणों ने पानी... और पढ़ें »

  • न्याय नहीं मिला तो आंदोलन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:15 AM (IST)

    करौं (देवघर) : प्रखंड के मध्य विद्यालय सिरसा में कार्यरत पारा शिक्षकों व प्रभारी प्रधानाध्यापक रामजीवन तिवारी के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब प्रखंड पारा शिक्षक संघ ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को बीडीओ अखिलेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। संघ के प्रखंड अध्यक्ष किशोर यादव, महामंत्री धीरेंद्र राय, राज्य प्रतिनिधि दीपक सिंह, अविनाश महतो ने कहा कि अगर पारा शिक्षको... और पढ़ें »

  • स्टेडियम निर्माण से खिलाड़ियों को मिलेगा लाभ

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:15 AM (IST)

    करौं (देवघर) : प्रखंड के डिंडाकोली पंचायत भवन के बगल में विशेष प्रमंडल के तहत 98 लाख की लागत से स्टेडियम का निर्माण दोबारा शुरू हो गया है। जिससे खेलप्रेमियों में हर्ष है। कार्य शुरू होने से लोगों में उम्मीद जगी कि अब यह बनकर तैयार हो जाएगा। कार्य लगभग ढाई वर्ष शुरू हुआ था, लेकिन सिर्फ मैदान का घेराबंदी ही हो सकी व काम बंद कर दिया गया था। जिससे प्रखंड के खिलाड़ियों व खेलप्रेमी निराश हो चुके थे। वरुण... और पढ़ें »

  • हिंदी के उत्थान में नरसिंह का अमूल्य योगदान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:15 AM (IST)

    देवघर : शिक्षाविद् व सादगी की प्रतिमूर्ति स्व. नरसिंह पंडित का तिरोधान दिवस शनिवार को हिंदी विद्यापीठ के तिलोकचंद बाजला सभागार में समारोहपूर्वक मनाया गया। सबसे पहले उनकी तस्वीर पर मुख्य अतिथियों ने माल्यार्पण किया। मुख्य अतिथि डॉ. नागेश्वर शर्मा ने कहा कि नरसिंह पंडित का जीवन अनुकरणीय है। हिंदी भाषा के प्रचार-प्रसार में उनका जीवन समर्पित रहा। वह क्षमाशील व सहनशील व्यक्तित्व के धनी रहे। रमेश बाजला ... और पढ़ें »

  • बच्चों के लिए वरदान कुपोषण उपचार केंद्र

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:15 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : कुपोषित बच्चों के लिए अनुमंडल अस्पताल स्थित कुपोषण उपचार केंद्र (एमटीसी) वरदान साबित हो रहा है। दस बेड वाले केंद्र का शुभारंभ अगस्त 2015 में शुरू हुआ था। जिसमें अब तक 39 कुपोषित बच्चों बच्चों का इलाज हुआ। पिछले सात दिन में 10 बच्चों का इलाज किया जा चुका है। इस दौरान औसतन बच्चों को 15 दिन रखा जाता है, जिस पर चिकित्सकों की कड़ी निगरानी रहती हे। इस दौरान बच्चों को अस्पताल में निश्शुल्... और पढ़ें »

  • भारी मात्रा में शराब के साथ दो युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:02 AM (IST)

    जसीडीह (देवघर) : आरपीएफ ने स्टेशन परिसर में छापेमारी करके 60 बोतल शराब के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जाता है कि शराब के साथ बेगूसराय जिला के नया गांव निवासी विनीत कुमार व समस्तीपुर जिले के कनोजर निवासी आदित्य कुमार पांडेय को पकड़ा गया है। आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के दो युवक प्रतिदिन जसीडीह व देवघर स... और पढ़ें »

  • संतालपरगना से भ्रष्टाचार मिटाना लक्ष्य : निशिकांत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:02 AM (IST)

    जसीडीह (देवघर) : सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को जसीडीह व आसपास के इलाकों में चल रहे विकास योजनाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबंधित योजना के संवेदक व विभागीय अधिकारी को खास हिदायत दी। कहा कि संताल परगना से भ्रष्टाचार खत्म करना प्राथमिकता है। इसके लिए समाज के सभी वर्ग को आगे आना होगा। नेता व कुछ अधिकारियों के चाहने से ही भ्रष्टाचार समाप्त नहीं हो सकता है। भ्रष्टाचार के चलते एक तरफ महल बन... और पढ़ें »

  • पुलिसवालों ने छात्र नेता को पीटा, आक्रोश

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:02 AM (IST)

    देवघर : छात्र चेतना संगठन के संताल परगना प्रमुख देवेंद्र मिश्रा की पिटाई पुलिसवालों ने कर दी। घटना गुरुवार देर शाम की है। इसके विरोध में शुक्रवार को संगठन सदस्यों ने पुलिस के विरोध में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला व दोषी पुलिस कर्मियों के निलंबन की मांग को लेकर एसपी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। इस कारण एसपी ऑफिस का मुख्य प्रवेश द्वार जाम हो गया था। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी देवघर दीपक कुमार पांडे... और पढ़ें »

  • श्रीश्रीद् बने लिटिल मास्टर सेफ

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:01 AM (IST)

    देवघर : शहर के किड्स इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित समर कैंप का समापन शुक्रवार को हो गया। इस दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। आर्ट एंड क्रॉफ्ट, पेंटिंग के अलावा मिट्टी के बर्तन बनाने की जानकारी दी गई। बच्चों ने विभिन्न फिल्मी गानों पर शानदार नृत्य किया। लिटिल मास्टर सेफ प्रतियोगिता में श्रीश्रीद् ने जीत हासिल की। जबकि बेस्ट शैंडविच का आरूषी, रिमझिम, शनि वर्मा और सल... और पढ़ें »

  • बमबाजी में एक घायल, मामला दर्ज

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:01 AM (IST)

    मोहनपुर (देवघर) : थाना क्षेत्र के कलकतिया धर्मशाला के निकट गुरुवार की रात एक घर पर बमबारी कर उसे घर क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जबकि एक युवक घायल हुआ। मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना के संबंध में पीड़ित भीम यादव ने बताया कि वह घर में सोए थे। रात को करीब 11 बजे छत पर एक के बाद एक तीन बम फेंके गए। आवाज सुनकर जब उन्होंने दरवाजा खोला तो एक बम और फेंका गया। जिसमें प्रदीप यादव घा... और पढ़ें »

  • अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी किफायती दर पर एलईडी बल्ब

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:07 AM (IST)

    देवघर : भारत सरकार के ऊर्जा बचाओ, देश बचाओ योजना के तहत अब ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी अपने नजदीक में ही किफायती दर पर एलईडी बल्ब की खरीदारी कर सकते हैं। इनर्जी इफिसिएंसी सर्विसेस लिमिटेड के एलईडी बल्ब की बिक्री शुक्रवार को प्रधान डाकघर देवघर से शुरू हुई। डाकपाल मनोज कुमार साह ने कहा कि यह बहुत ही सराहनीय पहल है, इससे ऊर्जा की काफी बचत होगी। कहा कि सोमवार से 32 सब पोस्ट ऑफिस से भी इसकी बिक्री शुरू ... और पढ़ें »

  • पारा शिक्षकों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ मोर्चा खोला

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:07 AM (IST)

    करौं (देवघर) : प्रखंड के मध्य विद्यालय सिरसा में कार्यरत सभी पारा शिक्षकों ने प्रभारी प्रधानाध्यापक सह सचिव रामजीवन तिवारी पर गाली-गलौज, मानसिक प्रताड़ना व मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। संबंध में उपायुक्त समेत क्षेत्रीय उपशिक्षा निदेशक, सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई है। अशोक भोक्ता, सुबोध कुमार झा, दिलीप कुमा... और पढ़ें »

  • तालाबों को बचाने का लिया संकल्प

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:06 AM (IST)

    मधुपुर, (देवघर) : सरकार नया डोभा जिसे तालाब का ही एक छोटा रूप कहा जाता है, पर विशेष ध्यान दे रही है। परंतु उन तालाबों की फिक्र नहीं हो रही, जिसकी बदौलत रोजगार के सपने संजोए जा सकते हैं, जलस्तर ठीक रखा जा सकता है। भूमि संरक्षण विभाग ने तालाबों का जीर्णोद्धार करना शुरू किया, कुछ हुआ कुछ होना बाकी है। इसी बीच सरकार ने एक लाख से अधिक डोभा का लक्ष्य पूरे सूबे में रख लिया। इतना से भी मन नहीं भरा तो मनरे... और पढ़ें »

  • फ्लाई ओवरब्रिज का निर्माण आज से

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:05 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : दो साल बाद अनुमंडल मुख्यालय में रहनेवाले लोगों को जाम से स्थाई निजात मिल जाएगा। कारण कि पांच साल पूर्व शिलान्यास किए गए रेलवे फ्लाई ओवरब्रिज का निर्माण शनिवार से विधिवत शुरू हो जाएगा। इसको लेकर आसनसोल रेल मंडल के डीईएन व कार्यकारी एजेंसी हरदेव कंस्ट्रक्शन कंपनी के अभियंता ने प्रस्तावित निर्माणस्थल का निरीक्षण किया। 44 करोड़ की लागत से बननेवाली इस ओवर ब्रिज का निर्माण दो साल में ... और पढ़ें »

  • बाजला कॉलेज में इसी सत्र से साइंस की पढ़ाई

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:04 AM (IST)

    देवघर : देवघरवासियों की बहुप्रतिक्षित मांग अब पूरी होने वाली है। जिले में एक मात्र महिला कॉलेज, रमा देवी बाजला महिला महाविद्यालय में इसी शैक्षणिक सत्र से स्नातक में विज्ञान की पढ़ाई शुरू हो रही है। न केवल साइंस बल्कि कामर्स व आर्ट्स में नामांकन के लिए एक जून से फार्म महाविद्यालय परिसर से मिलना शुरू हो जाएगा। 10 जून तक फार्म का वितरण किया जाएगा जबकि 15 जून से नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। ... और पढ़ें »

  • शीघ्रदर्शनम में बारकोड से होगी इंट्री

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:03 AM (IST)

    देवघर : श्रावणी मेला का सारा इंतजाम हाईटेक होगा। कोशिश यही है कि कहीं कोई अवसर नहीं दिया जाए कि वह परेशानी का सबब बन जाए। पारदर्शिता भी बरती जाएगी, वीआइपी दर्शन पर प्रतिबंध के बाद ज्यादा जोर शीघ्रदर्शनम पर होगा सो, इसमें भी सतर्कता बरती जा रही है। एयरपोर्ट पर चेकिंग प्वाइंट की व्यवस्था के तहत मंदिर में प्रवेश करने से पूर्व शीघ्रदर्शनम पास वाले यात्री को बारकोड की व्यवस्था से गुजरना होगा। उपायुक्त... और पढ़ें »

  • नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाणपत्र की होगी जांच

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:02 AM (IST)

    देवघर : इंटर व स्नातक प्रशिक्षित सभी 599 नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों के अलावा अन्य कागजातों की जांच स्थानीय स्तर पर भी की जाएगी। इसके लिए उपायुक्त के निर्देश पर छठ सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया है। जिसमें उप विकास आयुक्त अध्यक्ष व जिला शिक्षा पदाधिकारी सदस्य सचिव के अलावा राष्ट्रीय नियोजन कार्यक्रम के निदेशक, स्थापना उपसमाहत्र्ता, सिविल सर्जन व जिला सूचना विज्ञान प... और पढ़ें »

(News from Deoghar, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें