देवघर

  • 2018 तक झारखंड में 24 घंटा बिजली : मुख्यमंत्री

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि चौदह साल में बिजली के प्रति कभी गंभीरता नहीं देखी गई। वर्तमान सरकार ने विद्युत उत्पादन, संचरण व आपूर्ति को प्राथमिकता में रखा है। एक लक्ष्य तय किया गया है कि 2018 तक न सिर्फ सूबे के सभी गांव में बिजली पहुंचेगी बल्कि चौबीस घंटा मिलेगी। बिजली को जहां विकास का द्वार बताया वहीं सड़क और शुद्ध पेयजल को भी सरकार की प्राथमिकता में गिनाया। बुधवार को मधुपुर ग्रिड सबस... और पढ़ें »

  • विस का घेराव करेंगे ग्राम प्रधान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 09:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवघर : विभिन्न मांगों को लेकर ग्राम प्रधान/मूल रैयत प्रधान संघ की ओर से आगामी 2 मार्च को विधान सभा का घेराव किया जाएगा। इस सिलसिले में संघ के देवघर जिला इकाई की महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को हुई जिसमें घेराव की तैयारी को लेकर चर्चा किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष श्यामाकांत झा ने कहा कि संघ की ओर से मूल रैयतों प्रधान का भुगतान वर्ष 2008 से करने, सम्मान राशि एक हजार से... और पढ़ें »

  • किसी को नहीं मिलेगी लूट की छूट

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर) : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार करने के लिए ही गांव की सरकार बनाने की दिशा में युद्धस्तर पर पहल की जा रही है। गांव विकसित होगा तभी राज्य व राष्ट्र संपन्न हो होगा। झारखंड में लूट की छूट किसी को नहीं मिलेगी। चाहे वह सीएम ही क्यों न हो। मुख्यमंत्री बुधवार को सबैजोर गांव में योजना बनाओ अभियान के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थ... और पढ़ें »

  • शासन-जनता के बीच बिचौलिया नहीं

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कई सौगात दी। साथ ही योजना बनाओ अभियान में भी ग्रामीणों से संवाद किया। पटवाबाद पंचायत के सबेजोर गांव भी गए। इससे पूर्व पावर ग्रिड का बटन दबाकर इसका उद्घाटन किया। उन्होंने जनता से अपील की कि वे अपनी इच्छा की योजना चुनें। किसान चेकडैम, तालाब की जगह चिह्नित करें। यह काम सरकार का नहीं गांव में बैठी जनता को तय करना है कि किस योजना से उसका भला होगा। मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

  • जाम से जनता परेशान, अधिकारी मौन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:54 PM (IST)

    देवघर : बेरियर पर टॉल टैक्स वसूली को लेकर पिछले कई दिन से उत्पन्न विवाद के कारण लगातार सड़क जाम किया जा रहा है। इस वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बुधवार को एक बार फिर सड़क जाम कर दिया गया। जसीडीह-चकाई मुख्य मार्ग पर हनुमान नगर टॉल टैक्स बेरियर पर जाम लगाया गया। जाम बेरियर वालों ने ही लगाया। वे उच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद छोटे व्यवसायिक वाहनों से टैक्स वसूली नहीं किए जाने से नाराज थे। ब... और पढ़ें »

  • 30 फीसद छात्र फार्म भरने से वंचित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    देवघर : एएस महाविद्यालय स्नातकोत्तर सेमेस्टर वन के तकरीबन 30 प्रतिशत छात्रों को महाविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा फार्म भरने से वंचित कर दिया है। महाविद्यालय प्रशासन का मानना है कि ऐसा विवि के प्रावधान के अनुरूप किया गया है। इसके विरोध में बुधवार को छात्र नेता रामानुज सिंह के नेतृत्व में छात्रों ने सत्संग चौक पर विवि के कुलपति का पुतला दहन किया गया। महाविद्यालय व विवि प्रशासन के विरोध में नारेबाजी ... और पढ़ें »

  • स्वरोजगार में मददगार होगा प्रशिक्षण

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:36 PM (IST)

    देवघर : भारतीय स्टेट बैंक के ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) की ओर से आयोजित 21 दिवसीय सेल फोन सर्विसिंग प्रशिक्षण शिविर बुधवार को संपन्न हो गया। शिविर में मोहनपुर, देवीपुर एवं देवघर प्रखंड के विभिन्न इलाकों के बीस प्रशिक्षणार्थियों ने हिस्सा लिया। समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि बैंक के ज्ञानार्जन केंद्र के सहायक महाप्रबंधक सतीश कुमार सिंह ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान किया... और पढ़ें »

  • सफल बच्चों को मिला पुरस्कार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:30 PM (IST)

    मारगोमुंडा (देवघर) : बाल समागम के तहत बुधवार को बलीडीह मैदान में सरकारी विद्यालयों के बच्चों के लिए प्रखंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 100, 200 और 400 मीटर दौड़, जलेबी रेस, घड़ा दौड़, लंबी-ऊंची कूद, भाषण व चित्रकला में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। पहले तीन स्थान पर रहनेवाले बच्चों को बीईईओ देवेंद्र राय ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मौके पर प्रदीप सिंह, विनय सिंह, ति... और पढ़ें »

  • शिव को विवाह का न्योता देंगे मिथिलावासी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:26 PM (IST)

    देवघर : देवाधिदेव महादेव की नगरी 'देवघर' अपनी अलौकिक छटा के लिए विश्व प्रसिद्ध है। सालभर होने वाले अनुष्ठान और धार्मिक कार्यक्रमों से शिवभक्तों में अनंत ऊर्जा का संचार होता है। सुख-शांति और समृद्धि आराधना के मूल में है। इसलिए भगवान आशुतोष से आत्म साक्षात्कार करने वाले भक्त एक बार बाबाधाम जरूरत आते हैं। वर्तमान में देवघर में बसंत पंचमी मेला को लेकर शिव भक्तों में उत्साह चरम पर है। बड़ी संख्या में... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री आज करेगे मधुपुर ग्रिड का शुभारंभ

            
    CM will launch Madhupur grid todayUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 06:23 AM (IST)

    देवघर। मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को मधुपुर ग्रिड का शुभारंभ करने देवघर आ रहे है। दोपहर मे पहाड़पुर स्थित नवनिर्मित 132/33 केवी ग्रिड सबस्टेशन मधुपुर व 132 केवी मधुपुर-जामताड़ा संचरण लाइन का लोकार्पण करेगे। इसके अलावा ग्रामीण कार्य विभाग के चार व पथ प्रमंडल विभाग की चार सड़क योजनाओ का भी शिलान्यास करेगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गयी है। सीएम जनता को भी संबोधित करेगे। समारोह ... और पढ़ें »

  • विद्यालयो मे पलता झारखंड का भविष्य

            
    Multiplies in school Jharkhand's futureUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 03:49 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर)। प्रखंड संसाधन केद्र के तत्वावधान मे प्रखंड मुख्यालय स्थित मैदान मे सोमवार को प्रखंड स्तरीय बाल समागम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार, एसडीओ रामवृक्ष महतो, प्रमुख बबीता देवी, बीडीओ संतोष कुमार चौधरी, बीईईओ मायाशंकर मिश्र, मुखिया सुशील कुमार सिंह ने किया। मंत्री ने कहा कि सरकारी प्राथमिक व मध्य विद्यालय के बच्चो मे लोकतांत्रिक मूल्यो, नेतृत्व एव... और पढ़ें »

  • अमावस्या पर उमड़ी श्रद्घालुओ की भीड़

            
    Drew crowds of pilgrims on AmavasyaUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 03:42 AM (IST)

    देवघर। मौनी अमावस्या पर सोमवार को बाबा मंदिर मे श्रद्धालुओ की भीड़ उमड़ पड़ी। शहरी और ग्रामीण इलाको मे लोगो ने तालाबो मे आस्था की डुबकी लगाई। बड़ी संख्या मे श्रद्धालु शिवगंगा मे स्नान करके बाबा मंदिर पूजा-अर्चना करने पहुंचे। अमावस्या पर रविवार की देर रात से ही बाहरी श्रद्धालु बाबाधाम पहुंचने लगे थे। बाबा मंदिर मे पूजा-अर्चना के बाद श्रद्धालुओ ने विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान कराया। दिनभर अनुष्ठान का द... और पढ़ें »

  • स्वस्थ किशोरियां बनाएंगी स्वस्थ परिवार

            
    Healthy teenagers will make healthy familyUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 03:40 AM (IST)

    जसीडीह (देवघर)। देवघर प्रखंड कार्यालय सभागार मे सोमवार को शिविर आयोजित कर शहरी क्षेत्र की 125 किशोरियो की स्वास्थ्य जांच की गई। शिविर मे किशोरियो के रक्त, वजन, हीमोग्लोबिन, आंख की जांच करके आवश्यक सलाह दी गयी। डॉ. दिग्विजय भारद्वाज ने बताया कि इस उम्र मे किशोरियो को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना आवश्यक है, ताकि वह आगे चलकर स्वस्थ परिवार का सपना साकार कर सके। उन्होने खानपान के साथ ही विभिन्न जानक... और पढ़ें »

  • आमजन तक पहुंचेगी विकास की किरण

            
    Rays of development will reach till common manUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 03:38 AM (IST)

    करौ (देवघर) । योजना बनाओ अभियान पर सोमवार को सालतर पंचायत के गोविंदपुर बजरंग बली चौक के पास जिप सदस्य कविता चौधरी और मुखिया प्रह्लाद दास की उपस्थिति मे टोला सभा का आयोजन किया गया। इसमे बड़ी संख्या मे ग्रामीणो ने हिस्सा लिया। जिप सदस्य ने ग्रामीणो को प्राथमिकता के आधार पर जनहित से जुड़ी योजनाओ का प्रस्ताव तैयार करने को कहा। बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्य गांव गांव व टोले मे विकास की रोशनी पहुंच... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्यकर्मी की बाइक चोरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, देवघर : सदर अस्पताल परिसर से सोमवार को एक स्वास्थ्यकर्मी की मोटरसाइकिल चोरी हो गया है। बताया गया कि एंबुलेंस चालक रामेश्वर हाजरा ने अपनी हीरोहोंडा स्पेलेंडर प्लस मोटरसाइकिल संख्या जेएच 15बी-8934 को अस्पताल के पोर्टिको में खड़ी की थी। वह कुछ देर बाद आया तो वहां मोटरसाइकिल नहीं थी। इसकी लिखित शिकायत थाने में कर दी गई है।और पढ़ें »

  • सड़क निर्माण पूरा, भुगतान अब भी अधूरा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    सारठ (देवघर) : ग्रामीण अपने लिए फायदेमंद योजनाओं का खुद चयन कर सकें इसके लिए सरकार ने योजना बनाओ अभियान की शुरुआत की है। प्रखंड में कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनका काम तो पूरा हो चुका है परंतु भुगतान नहीं हुआ है। शिमला पंचायत के आदिवासी बहुल गांव करमचंद में मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2014-15 में सात लाख की राशि से पीसीसी का निर्माण कराया गया। निर्माण के लिए आमसभा के माध्यम से गांव... और पढ़ें »

  • केंद्र-राज्य सरकार को बधाई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संस, देवघर : प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी देवघर में वैदिक संस्कृत विवि की स्थापना करने पर सरकार ने सहमति प्रदान कर दिया है। पंडा धर्मरक्षिणी सभा के महामंत्री कार्तिकनाथ ठाकुर ने केंद्र और राज्य सरकार को बधाई दी है।और पढ़ें »

  • ग्राम प्रधानों ने दिया धरना

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    पालोजोरी (देवघर) : सात सूत्री मांगों पर सोमवार को ग्राम प्रधान, मांझी संगठन के तत्वावधान में प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। इसके बाद सीओ विशाल कुमार को ज्ञापन सौंपकर मांगों पर अमल करने की मांग की गई। ज्ञापन में सभी ग्राम को संबंधित खतियान एवं रजिस्टर टू शीघ्र उपलब्ध कराने, प्रधानी मौजा के गैरमजरुआ जमीन को चिन्हित करने, गैरमजरुआ गोचर एवं अन्य सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराते हुए अवैध ... और पढ़ें »

  • सड़क पर उतरे आदिवासी छात्र

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    देवघर : सत्संग चौक के पास सोमवार को एक छात्रा के साथ मारपीट के विरोध में आदिवासी छात्र सड़क पर उतर आए। 200 से अधिक की संख्या में पारंपरिक हथियारों से लैस आदिवासी छात्रों ने जुलूस निकाला। वे आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। नारा लगाते सभी छात्र जुलूस की शक्ल में आवेदन लेकर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंच गए। मामले को बढ़ता देख नगर थाना प्रभारी एससी महतो वहां पहुंचे। उन्होंने छात्रों स... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म का आरोपी धराया

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संस, चितरा (देवघर) : थाना क्षेत्र के हरिराखा गांव से पुलिस ने सोमवार को दुष्कर्म के आरोपी रावण महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी संत कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी कई माह से फरार था। उसके खिलाफ न्यायालय से वारंट जारी किया गया था।और पढ़ें »

(News from Deoghar, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें