Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

रामनवमी पर पूजा-अर्चना करने उमड़े श्रद्घालु

जागरण टीम, देवघर : रामनवमी के अवसर पर मधुपुर अनुमंडल मुख्यालय समेत अन्य जगहों शनिवार को शहरी व ग्रामीण क्षेत्र स्थित विभिन्न हनुमान मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना हुई एवं विधि-विधान से महावीरी झंडा का ध्वजारोहण हुआ। शहर के हृदयस्थली कहे जाने वाले गांधी चौक व डालमिया कूप पर गाजेबाजे व आकर्षक झांकियों के साथ नया बाजार अखाड़ा समिति, डंगाल पाड़ा, कुम्हारटोली, खलासी मुहल्ला, मीना बाजार, शेखपूरा, लालगढ़, ध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

मधुपुर में बिजली संकट से लोग हलकान

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर) : झारखंड गठन के बाद भी बिजली के मामले में मधुपुर आत्मनिर्भर नहीं हो सका है। गर्मी शुरू होते ही बिजली की आंखमिचौनी का सिलसिला जारी हो जाता है। बुजुर्गो को याद नहीं है कि उन्होंने कब 24 घंटे बिजली देखी होगी। मधुपुर पावर सबस्टेशन में देवघर ग्रिड से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। बिजली आने और जाने का समय निर्धारित नहीं हो पाया। राजस्व वसूली के मामले में अव्वल रहने के बावजू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची मालगाड़ी

संवाद सूत्र, जसीडीह (देवघर) : आसनसोल-पटना मुख्य मार्ग के जसीडीह पूर्वी केबिन के पास शनिवार को कच्चे तेल से भरी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। बताया जाता है कि हल्दिया से बरौनी जा रही मालगाड़ी पूर्वी केबिन के पास ट्रैक किनारे रखे सीमेंट के स्लीपर से टकरा गई। जिस कारण उसका ब्रेक पाइप क्षतिग्रस्त हो गया। यहां कार्य कररहे कर्मियों व मजदूर स्लीपर को ट्रॉली से लेकर जा रहे थे। इसी दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालय की 13 छात्राएं बीमार

संस, पालोजोरी (देवघर) : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 13 छात्राओं के बीमार होने की बात सामने आई है। इस संबंध में वार्डन वीणा कुमारी ने बताया कि बच्चियों की तबीयत खराब होने पर सीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी को सूचना दिया गया। सूचना मिलने पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. लियाकत अंसारी विद्यालय पहुंचकर बीमार बच्चियों की स्वास्थ्य जांच की। उन्होंने बताया कि साफ-सफाई व खानपान पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

महिला ने फांसी लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, देवघर : स्थानीय कास्टर टाउन स्थित एक घर की चारदीवारी के अंदर पेड़ से लटकर शनिवार को एक अज्ञात महिला ने फांसी लगा ली। घटना के संबंध में बताया गया कि माधव सिंह के घर के चाहरदिवारी के अंदर एक लीची के पेड़ में किसी ने एक शव को लटका हुआ देखा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। एसडीपीओ दीपक कुमार पांडेय, डीएसपी अजय कुमार, नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार गुप्ता, एसआई एके टोपनो, नवीन सिंह ने मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

अवैध वसूली करनेवालों पर कसें लगाम

संस, सारठ : अंचल क्षेत्र में पदस्थापित चौकीदारों ने एसडीओ नंदकिशोर लाल से एरियर व पेंशन भुगतान में अवैध वसूली की शिकायत की थी। इसकी जांच करने पहुंचे एसडीओ ने बीडीओ सह सीओ प्रमोद कुमार दास एवं थाना प्रभारी चंदन कुमार सिंह से पूछताछ की। उन्होंने कहा कि चौकीदार कठिन परिस्थिति का सामना कर कार्य करते हैं। ग्रामीण इलाकों से प्राप्त सूचनाओं को आगे पहुंचाते हैं। चौकीदारों का काम कराने के नाम पर अवैध वसूली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

आर्थिक विकास में मुद्रा की महत्वपूर्ण भूमिका

देवघर : रमा देवी बाजला महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को यूजीसी द्वारा प्रायोजित आंतरिक विभागीय सेमिनार का आयोजन अर्थशास्त्र विभाग की ओर से किया गया। मुद्रा का मूल्य विषय पर आयोजित इस सेमिनार का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. नीरजा दूबे ने किया। उन्होंने कहा कि पूंजीवादी, समाजवादी या फिर मिश्रित अर्थव्यवस्था हो, सभी में मुद्रा आर्थिक विकास के मार्ग में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है। विषय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:56 AM (IST)
        

मधुपुर में कुल 41 मामलों का निष्पादन

संवाद सूत्र, मधुपुर (देवघर) : अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय परिसर में विधिक सेवा प्राधिकार के सहयोग से शुक्रवार को लोक अदालत का आयोजन किया गया। अनुमंडल न्यायिक विभिन्न विभागों के त्वरित निष्पादन लोक अदालत के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने कहा वैसे बकाएदार जिन्होंने अब तक लोक अदालत का लाभ नहीं लिया है वे मामलों का त्वारित निष्पादन करवा सकते हैं। कुल 41 मामलों का निष्पादन कर एक लाख 53 हजार रुपये के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

पेज तीन के लिए खबरें

स्थायी वारंट जारी संस, देवघर : न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन ने सड़क दुर्घटना के एक मामले में आरोपी अनुज कुमार सिंह को फरार घोषित करते हुए स्थायी वारंट जारी कर दिया। आरोपी नगर थाना के कास्टर टाउन का रहनेवाला है। पांच साल पहले मोहनपुर थाना के बलसरा गांव में दुर्घटना हुई थी। कुर्की का आदेश संस, देवघर : न्यायिक दंडाधिकारी आरआर प्रसाद ने दो लाख रुपये के चेक बाउंस के मामले में फरार आरोपी रिंकु राज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

विद्यालय की मनमानी से अभिभावक आक्रोशित

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर) : शहर के कारमेल स्कूल प्रबंधन के मनमाने रवैये के विरोध में अभिभावक गोलबंद होने लगे हैं। शुक्रवार को अभिभावकों की हुई बैठक में कई निर्णय लिया गया। कहा गया कि 30 मार्च को डाकबंगला मैदान में सुबह सात बजे अभिभावकों की बैठक की जाएगी। इसमें अभिभावक संघ का गठन किया जाएगा। रंजीत चौधरी, खुर्शीद आलम, कैसर खान, पन्ना राय, तपन सिंघानिया, मंसूर आलम, राकेश कुमार, अमित कुमार, शहजाद,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

मनोहर बने उपाध्यक्ष

जासं, देवघर : मोहनपुर प्रखंड के रढि़या के रहनेवाले मनोहर कुमार मंडल को भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजकुमार यादव ने इस इस आशय का पत्र निर्गत करते हुए उम्मीद जाहिर की है कि संगठन के सिद्धांतों पर चलते हुए इसका विस्तार करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

मूल्यांकन मामला न्यायालय से हुआ खारिज

संवाद सहयोगी, देवघर : अवर न्यायाधीश द्वितीय रवि रंजन ने देवघर नगर निगम द्वारा व्यावसायिक भवन के वार्षिक मूल्यांकन के खिलाफ दायर एक मामले में सुनवाई के बाद वादी का दावा खारिज कर दिया। निर्णय में कहा गया है कि नगरपालिका के नियम के अनुरूप जब वादी ने वार्षिक मूल्यांकन के खिलाफ अपील दायर किया था, उसमें 50 प्रतिशत राशि घटा देने के निर्णय को न्यायालय में चुनौती दी गयी थी। अपील का निर्णय अंतिम है। बता द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

लोक अदालत में 89 मामलों का निष्पादन

देवघर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शुक्रवार को मासिक लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें देवघर न्याय मंडल में कुल 89 मामलों का निष्पादन किया गया। इसमें बैंक कर्ज से संबंधित 48 मामलों का निष्पादन करके 17.58 लाख रुपये समझौता राशि वसूल करने का लक्ष्य रखा गया। इसमें पांच लाख रुपये नगद वसूली किया गया। मधुपुर में भी शिविर लगाकर मामलों का निष्पादन किया गया। प्राधिकार के सचिव सह अवर न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

प्राण-प्रतिष्ठा को निकली भव्य कलशयात्रा

सारठ (देवघर) : प्रखंड के बंदाजोरी पंचायत के तेलरिया में नवनिर्मित काली मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के लिए शुक्रवार को कलशयात्रा निकाली गई। अजय नदी घाट से जल भरकर श्रद्घालु आयोजन स्थल पहुंचे। आचार्य मृत्युंजय झा ने यजमान आलोक झा और सुदामा देवी को विधिवत संकल्प कराकर पूजा-अर्चना करायी। इसके बाद 101 कलश को प्रांगण में प्रविष्ट कराया। गाजे-बाजे के साथ श्रद्धालु जयकारा लगाते चल रहे थे। पूरा इलाका भक्ति क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

मंदिर में स्थापित हुए देवी-देवता

मधुपुर (देवघर) : शहर के स्टेशन रोड स्थित आरपीएफ बैरक परिसर स्थित संकट मोचन मंदिर में विभिन्न देवी-देवताओं की प्रतिमा का शुक्रवार को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्राण-प्रतिष्ठा किया गया। इस दौरान देवताओं का अलौकिक दर्शन, कन्या पूजन किया गया। पिछले सोमवार से चल रहे प्राणप्रतिष्ठा के दौरान सात दंपती के साथ आचार्य बलदेव पांडेय, बालकृष्ण पांडेय, राजेंद्र पांडेय द्वारा अनुष्ठान संपन्न कराया गया। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

मतदाता पत्र में दर्ज होगी सभी जानकारी

मधुपुर (देवघर) : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर नेशनल इलेक्टोरल रोल प्यूरीफिकेशन एंड ऑथेंटिकेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत अब विधानसभावार नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर मतदाताओं की सूची तैयार होगी। अब जिनका मतदाता पहचानपत्र बन गया और जो बनवानेवाले हैं, उनके आधार कार्ड कार्ड, मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी की भी इंट्री होगी। इसके लिए शुक्रवार को अनुमंडलाधिकारी नंदकिशोर लाल की अध्यक्षता में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

वज्रपात से एक की मौत

संस, करौं (देवघर) : थाना क्षेत्र के हड़ंजा गांव में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जाता है कि निमेश्वर हांसदा (40) हटिया जा रहा था। इसी दौरान बारिश होने लगी। इससे बचने के लिए वह एक दुकान की ओट में चला गया। वहां वज्रपात होने से वह घायल हो गया। उसे इलाज के लिए मधुपुर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

सारवां की खबरें

व्रजपात में महिला की मौत संवाद सूत्र, सारवां : कुंडा थाना क्षेत्र के झारखंडी गांव निवासी एक महिला की मौत शुक्रवार को वज्रपात के कारण हो गई। बताया गया कि अचानक घर के आंगन में लगे गम्हार के पेड़ पर वज्रपात हुआ। हादसे में कुसमी देवी की तत्काल मौत हो गई। वहीं उसकी तीन वर्ष की बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। इलाज के क्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

देवसंघ नेशनल स्कूल में अभिभावकों का हंगामा

देवघर : निजी विद्यालय प्रबंधन द्वारा री-एडमिशन व हर वर्ष मासिक फी में बढ़ोत्तरी से अभिभावकों में आक्रोश गहराते जा रहा है। देवसंघ नेशनल स्कूल में शुक्रवार को आक्रोशित अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान दर्जनों की संख्या में अभिभावक मौजूद थे, जिन्होंने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा री-एडमिशन व मासिक शुल्क में बढ़ोत्तरी को वापस लिए जाने की मांग की। प्राचार्य को दिया आवेदन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

रविवार को खुला रहेगा विद्युत कार्यालय

जासं, देवघर : विद्युत कार्यालय में 29 मार्च रविवार को अवकाश नहीं रहेगा। विद्युत सबडिवीजन देवघर के सहायक विद्युत अभियंता वीरेंद्र कुमार ने कहा कि 28 मार्च शनिवार को रामनवमी के मौके पर कार्यालय में अवकाश रहेगा जबकि रविवार को कार्यालय खुला रहेगा। उपभोक्ता अपना विपत्र जमा कर सकते हैं। 24 बकाएदारों की बत्ती गुल जासं, देवघर : बकाएदारों के खिलाफ विभाग का अभियान शुक्रवार को भी जारी रहा। इस दौरान 24 बका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें