Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

राधा ने उड़ाया अबीर, कान्हा ने गुलाल

देवघर : बाबानगरी में होली मिलन समारोह पर बुधवार को रंगों की सतरंगी छठा बिखरती रही। विभिन्न संस्थान व संगठनों के मिलन समारोह में लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी। कर्मसंभव इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने राधा-कृष्ण का रूप धरकर रंगों का त्योहार मनाया। सभी ने एक-दूसरे को अबीर लगाकर पर्व की शुभकामना दी। सचिव डॉ. राजीव रंजन, नवीन कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में अभिभावक व बच्चे उपस्थित थे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:10 AM (IST)
        

होली पर बंद रहेगी शराब की दुकानें

देवघर : होली के मौके पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं। एसडीओ कार्यालय में बुधवार को आयोजित शांति समिति की बैठक में बताया गया कि होली के दिन शराब की दुकानें बंद रहेगी। वहीं गड़बड़ी करने वालों पर नजर रखी जाएगी। शराब पीकर हंगामा करनेवालों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से पेश आएगी। आम जनता से अपील किया गया है कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली मनाएं और किसी की मर्जी के बगैर रंग व कबीर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:09 AM (IST)
        

दैवी गुण लेकर पैदा होता हर बालक : दिनेशचंद्र

देवघर : विश्व हिन्दू परिषद स्वर्ण जयंती महोत्सव समिति की ओर से विराट हिन्दू सम्मेलन का आयोजन बीएड कॉलेज ग्राउंड में किया गया। सम्मेलन का शुभारंभ गौ-पूजन से किया। सम्मेलन में परिषद के अंतर्राष्ट्रीय संगठन महामंत्री दिनेशचंद्र ने कहा कि हिन्दू, हिन्दुत्व, हिन्दू समाज व हिन्दू स्थान के खोए अस्तित्व को प्राप्त करने के लिए हिन्दुओं को जागना व संगठित होना होगा। गौ माता, गंगा, गीता तथा मठ व मंदिर हिन्द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:08 AM (IST)
        

देवघर की अन्य खबरें

मारपीट व दु‌र्व्यवहार का मामला दायर संस, देवघर : मोहनपुर थाना पुनसिया नावाडीह निवासी प्रभाकर रंजन की पत्नी नीतू कुमारी ने महिला थाना प्रभारी विक्टोरिया टोप्पो, सुषमा टिर्की, नीलमणि किस्कू, मर्शिला मुर्मू, ससुर ललन कुमार सिंह, सास चिंता देवी, बाबी देवी पर मारपीट व दु‌र्व्यवहार करने का मामला दायर किया है। दो लाख ठगी का मामला दर्ज संस, देवघर : नगर थाना के विलियम टाऊन निवासी सुधांशु कुमार सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

कृषि क्षेत्र में सुधार की पहल

जसीडीह (देवघर) : कृषि विज्ञान केंद्र सुजानी परिसर में बुधवार को वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक हुई। आईसीएआर निदेशक एके सिंह ने वित्तीय वर्ष 2014-2015 में किए गए कार्यो की समीक्षा करते हुए आवश्यक सुझाव दिए। उपायुक्त अमित कुमार ने कृषि क्षेत्र में गुणात्मक सुधार की पहल करने की बात कही। केंद्र के कार्यक्रम समन्वयक पीके सन्नीग्रही ने बताया कि एक हजार किसान को आधुनिक खेती से जोड़ा गया। किसानों को रासाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

युवा महोत्सव में देवघर के युवाओं का जलवा

देवघर : झारखंड सरकार के कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग द्वारा राज्यस्तर पर आयोजित युवा महोत्सव में देवघर के युवाओं ने भी अपना जलवा बिखेरा। कला संस्कृति विभाग के जिला समन्वयक पवन राय ने बताया कि इस महोत्सव में कुल 21 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसके तहत सुगम संगीत में देवघर की ईशा चक्रवर्ती, चित्रकला में सुशांत वत्स ने प्रथम स्थान हासिल किया। शास्त्रीय संगीत में देवाशीष कुमार व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी जारी रहा अनशन

संसू, देवघर : पाठक धर्मशाला तोड़ने से बचाने की मांग पर समाजसेवी प्रभुशंकर मिश्र का अनशन बुधवार को भी जारी रहा। उन्होंने बताया कि जब तक धर्मशाला तोड़ने से नहीं रोका जाता उनका विरोध जारी रहेगा। पाठक धर्मशाला तोड़े जाने से श्रद्धालुओं के एक बड़े वर्ग को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बता दें धर्मशाला तोड़कर वहां सुविधा केंद्र बनाया जाना है। धर्मशाला को बचाने के लिए समाजसेवी श्री मिश्र ने मुख्यमंत्री को ज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

बीडीओ की तत्परता से रुका बाल विवाह

संसू, पालोजोरी (देवघर) : थाना क्षेत्र के भौंराडीह में बाल विवाह का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि 11 साल की बच्ची की शादी चांदपुर गांव में तय की गयी थी। इसकी गुप्त सूचना किसी ने बीडीओ विशाल कुमार को दिया। बीडीओ ने एएसआइ गगन मित्रा को दलबल के साथ गांव भेजा। इसके बाद पुलिस गांव पहुंचकर बच्ची और उसकी मां को हिरासत में लेकर थाना ले आई। बच्ची महज चौथी कक्षा में पढ़ती है। उसकी मां से जब पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

कस्तूरबा में 70 छात्राओं का नामांकन

संसू, सारवां : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में इस साल 70 छात्राओं का नामांकन होगा। वार्डन बेबी कुमारी ने बताया कि कक्षा छह में एसटी दो, एससी सात, ओबीसी 11, अल्पसंख्यक 10 बीपीएल के लिए सात छात्राओं का नामांकन होना है। कक्षा सात में एससी तीन, ओबीसी तीन, अल्पसंख्यक दो, कक्षा नौ में एससी में एक, ओबीसी छह, अल्पसंख्यक में आठ, बीपीएल में 12 छीजित छात्राओं का नामांकन किया जाएगा। नामांकन के लिए 15 मार्च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

विस में उठा रिखिया को प्रखंड बनाने का मामला

संस, मोहनपुर (देवघर) : प्रखंड के रिखिया को अलग प्रखंड बनाने का मामला बुधवार को विधानसभा में उठाया गया। देवघर विधायक नारायण दास ने विधानसभा के शून्यकाल में उक्त मांग को रखते हुए कहा कि मोहनपुर के 28 में से एक दर्जन पंचायत उग्रवाद प्रभावित हैं। अधिकतर पंचायतों की प्रखंड कार्यालय से दूरी 30 से 35 किमी है। अगर रिखिया को प्रखंड बना दिया जाए तो इन पंचायतों के लोगों को काफी सहूलियत होगी। विकास कार्यो को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

तीन दिन मनेगा महिला दिवस, होगी स्वास्थ्य जांच

देवघर : आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है। झारखंड के विभिन्न जिलों में यह तीन दिन तक आठ से 10 मार्च तक मनाया जाएगा। यह निर्देश बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के विद्यासागर ने वीडियो कांफ्रेसिंग में दिया। मौके पर उपायुक्त अमित कुमार व सिविल सर्जन डॉ. दिवाकर कामत मौजूद थे। डॉ. कामत ने बताया कि निर्देश मुताबिक तीन दिवसीय महिला दिवस के दौरान विभिन्न जगहों पर कैंप लगाकर महिलाओं की स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

जमीन अधिग्रहण अध्यादेश वापस लेने की माग

करौं (देवघर) : प्रखंड कृषि सभागार में बुधवार को ग्राम प्रधानों की मासिक बैठक पुरुषोत्तम कुमार मिश्र की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। प्रखंड अध्यक्ष ने सभी प्रधानों से संताल परगना काश्तकारी अधिनियम के तहत कार्य करने का निर्देश दिया। सर्वसम्मति से भूमि अधिग्रहण अध्यादेश वापस लेने से संबंधित प्रस्ताव लिया गया। कहा कि अध्यादेश किसानों के हित में नहीं है, इसलिए सरका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

ग्रिड निर्माण में अभी एक साल और

मधुपुर (देवघर) : अनुमंडल मुख्यालय के पहाड़पुर में बन रहे ग्रिड का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। कहना न होगा कि इससे मधुपुरवासियों को बिजली संकट से निजात दिलाना दूर की कौड़ी के समान है। वर्तमान स्थिति देखकर कहा जा सकता है कि ग्रिड निर्माण कार्य अभी एक साल तक और चलेगा। शुरुआती दौर में काम काफी तेजी से चला, परंतु पिछली सरकार में भुगतान नहीं होने के कारण करीब छह माह कार्य बंद रहा। दोबारा काम शुरू ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

मानस पाठ से माहौल भक्तिमय

करौं (देवघर) : धार्मिक व पौराणिक नगरी करौं के मंडल टोला स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में तीन दिवसीय अखंड रामचरित मानस पाठ मंगलवार की देर शाम शुरू हुआ। मानस पाठ से क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय हो उठा। सरोज पुजारी, नीलमणि आचार्य, बामापद बनर्जी आदि ब्राह्माणों ने मानस की सुमधुर प्रस्तुति कर माहौल भक्तिमय बना दिया। कहा कि मानस पाठ के श्रवण से सारा पाप मिट जाता है। जन कल्याण, सद्भावना, सुख-शांति के लिए यह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

पर्व की शालीनता भंग करने पर होगी कार्रवाई

सारठ/पालोजोरी/मोहनपुर : होली पर्व के मद्देनजर बुधवार को सारठ थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। इसमें शांतिपूर्वक पर्व मनाने का निर्णय लिया गया। थाना प्रभारी चंदन कुमार सिंह ने कहा कि होली के बहाने हुड़दंग मचानेवालों पर पुलिस की नजर रहेगी। होली साथ मिलकर खुशियां मनाने का त्योहार है। इसे मूल भावना से ही मनाएं तभी पर्व की सार्थकता को चरितार्थ किया जा सकता है। किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। जर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

इंटर की प्रायोगिक परीक्षा नौ से

जासं, देवघर : देवघर महाविद्यालय में इंटर विज्ञान के छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा नौ मार्च से शुरू हो रही है। महाविद्यालय के केंद्राधीक्षक महेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रायोगिक परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम कॉलेज के सूचनापट्ट पर चिपका दिया गया है, छात्र यहां से जानकारी ले सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

पिस्तौल दिखाकर स्कार्पियो लूटा

सारठ (देवघर) : सारठ-मधुपुर पथ पर पतरो नदी पुल पर मंगलवार की रात अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर स्कार्पियो लूट लिया। चालक संजीत कुमार ने पुलिस को तत्काल सूचना दी। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वाहन की खोजबीन शुरू की लेकिन सफलता नहीं मिली। बुधवार की सीडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी थाना पहुंचकर घटना की जानकारी ली। चालक ने पुलिस को बताया कि वह जसीडीह के अमरपुर का रहनेवाला है। घटना की शाम स्कार्पियो (जेए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

मार्च तक बच्चों को उपलब्ध हो पोशाक

सारठ/सारवां : पठन-पाठन की गुणवत्ता व असैनिक कार्यो की वर्तमान स्थिति जानने के लिए बुधवार को सारठ व सारवां में गुरु गोष्ठी हुई। सारठ बीआरसी में आयोजित गुरु गोष्ठी में बीईईओ विनोद कुमार सिंह ने कहा कि प्रखंड के सभी 287 विद्यालयों के प्रबंधन समिति खाते में पोशाक की राशि भेज दी गई है। पोशाक खरीदने के पूर्व क्रय समिति का गठन करें। निबंधित दुकानों से ही पोशाक की खरीदारी करें। 31 मार्च के पूर्व बच्चों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

होली में भी नहीं चला सफाई अभियान

मधुपुर (देवघर) : नगर पर्षद की मेहरबानी से इस बार मधुपुर के लोग कचरे के बीच होली खेलने को विवश होंगे। दो दिन हुई हल्की बारिश ने नाली और सड़क की परिभाषा बदल दी है। सड़क पर जरा सी असावधानी बरतें तो आप नाले में चले जाएंगे, लेकिन डरने की बात नहीं नप बुरा न मानो होली है कहने को तैयार बैठा है। अब शहर का स्टेशन रोड, नाला रोड, नीमतल्ला रोड, हाजी गली, रामचंद्र हटिया बाजार, डालमियां कूप, बेलपाड़ा, आदर्श कॉलोनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

शांति-सौहार्द से मनाएं रंगों का त्योहार

करौं (देवघर) : होली पर्व के मद्देनजर बुधवार को प्रखंड कृषि सभागार में शांति समिति की बैठक बीडीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर उन्होंने रंगों के त्योहार को शालीनता और आपसी भाईचारे से मनाने की अपील की। कहा कि पर्व के दौरान शांति-व्यवस्था बनी रहे इसके लिए लोगों को साथ देना होगा। थाना प्रभारी सुदामा चौधरी ने कहा कि पर्व के दौरान पुलिस संवेदनशील इलाकों में विशेष चौकसी बरतेगी। हुड़दंगियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें