Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

संताल परगना में कद व कद्दावर की प्रतिष्ठा दांव पर

देवघर : संताल परगना के 18 सीट पर चुनाव संपन्न हो गया है। राजनीतिक दृष्टिकोण से उपराजधानी के बाद यदि सबसे अहम जिला कोई है तो वह है देवघर। यहां सरकार में शामिल तीन-तीन कद्दावर नेता भाग्य आजमा रहे हैं। ईवीएम में बंद भाग्य का बटन 23 दिसंबर की सुबह खुलेगा। परिणाम आने के बाद फिर वही पुराना गीत बजेगा कोई जीता कोई हारा..अरे बड़ा मजा आया सुनो सुनो मेरी बात..। प्रत्याशी तो जोड़ ही रहे हैं उनके राजनीतिक रणनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

महिला मंच गठन पर चर्चा

संवाद सूत्र, देवघर : गरीबनाथ सेवा समिति की बैठक रविवार को एक होटल में किया गया। इसमें महिला मंच के गठन के लिए विचार विमर्श किया गया। झारखंड प्रदेश केसरवानी महिला समिति की अध्यक्ष अनीता केशरी ने बताया कि संगठन को मजबूत करने व समाजहित के लिए एकजुटता के साथ कार्य करने पर चर्चा हुई। महिला समिति आगे बढ़े इसके लिए हरसंभव सहयोग प्रदान किया जाएगा। मौके पर रत्ना केशरी, शारदा देवी, सरिता देवी, विनोद केशरी आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

पीड़ित परिजन को मिलेगी हरसंभव मदद

देवघर : वेटरन इंडिया जिला इकाई की बैठक रविवार को हुई। इसमें सेवानिवृत्त सैनिक देवानंद तिवारी के आकस्मिक निधन पर शोक प्रकट किया गया। संस्था के पदाधिकारियों और सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति की कामना की। स्व. तिवारी स्थापना काल से संस्था से जुड़े हुए थे। निर्णय लिया गया कि पीड़ित परिजन को हरसंभव सहायता दिया जाएगा। वहीं पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में हुई छात्रों की नृशंस हत्या प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

शीतकालीन मेला 28 को

संस, देवघर : रोटरी क्लब द्वारा 28 दिसंबर को रमादेवी बाजला महिला कॉलेज में शीतकालीन मेला आयोजित किया जाएगा। इसमें बच्चों के लिए नृत्य प्रतियोगिता भी होगी। मनोरंजन के लिए विभिन्न स्टाल भी लगाए जाएंगे। मेले की तैयारी में क्लब के अध्यक्ष मनोज नेवर, पीयूष जायसवाल, प्रमोद छावछरिया, संजीव अग्रवाल, नीलेश कोठारी, आनंद साह आदि जुटे हुए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

डंपर के धक्के से पोल टूटा

संसू, जसीडीह (देवघर) : थाना क्षेत्र के साधुजोर गांव में डंपर के धक्के से बिजली का पोल टूट गया। इस कारण घंटों जाम लगा रहा। ग्रामीणों ने बताया कि डंपर (डब्ल्यूबी 65 ए 8896) पत्थर लेकर मथुरापुर की ओर जा रहा था। साधुजोर गांव के पास डंपर अनियंत्रित होकर पोल से टकरा गया। पोल टूटकर जमीन पर गिर गया। बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। घटना की जानकारी थाना को दे दी गयी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

सारठ में सड़क दुर्घटना, दो की मौत

सारठ (देवघर) : थाना क्षेत्र के सारठ-मधुपुर पथ के पतरो पुल पर रविवार को पिकअप वाहन की चपेट में आकर मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति टेटू रवानी की घटनास्थल पर मौत हो गई। दूसरे ने इलाज के लिए ले जाने क्रम में दम तोड़ दिया। बताया जाता है कि सारवां थाना के विशनपुर निवासी टेटू रवानी (48) अपने गांव के दो लोगों के साथ मवेशी खरीदने सिमरा मोड़ हटिया गया था। तीनों मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे। इसी दौरान पुल पर पिकअप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

बुरा करने वालों के लिए सारे रास्ते बंद : अरण्य

मधुपुर (देवघर) : सांख्य योग दर्शन के लिए विश्व प्रसिद्ध साधना स्थल कपिल मठ में परमर्षि कपिलदेव जी के 88वें वार्षिकोत्सव पर भक्तिमय माहौल बना हुआ है। तीन दिवसीय आयोजन के दूसरे दिन रविवार को हजारों श्रद्धालुओं के बीच महाप्रसाद का वितरण किया गया। कपिलोत्सव के अवसर पर स्वामी भास्कर अरण्य गुफा से निकलकर मंदिर की वेदी पर विराजमान हुए। कहा कि ईश्वर की आराधना के समय चिंतन अवश्य करें, तभी परमार्थ की प्राप्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

प्रशिक्षण को गए युवक

संस, चितरा (देवघर) : कोलियरी के आसपास के तीन दर्जन से अधिक युवकों को आत्मनिर्भर बनाने के मकसद से प्रबंधन ने पहल की गयी है। इन्हें रविवार को वस्त्र निर्माण के प्रशिक्षण के लिए देवघर भेजा गया। खनन महाप्रबंधक बीके सिंह ने बताया कि परियोजना से प्रभावित बेरोजगारों युवाओं को मुख्यालय के निर्देश पर प्रशिक्षण दिलाने की व्यवस्था की गई है। जसीडीह में इन्हें 45 दिन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण को सफलता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

आरओ ने काउंटिंग का दिया प्रशिक्षण

देवघर : 23 दिसंबर को पंचायत प्रशिक्षण संस्थान में सुबह से ही मतगणना शुरू हो जाएगी। 15 देवघर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम जय ज्योति सामंता ने रविवार को अपने कार्यालय कक्ष में सभी एआरओ के साथ बैठक कर काउंटिंग संबंधी प्रशिक्षण दिया। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि आवाम, उम्मीदवार, मीडिया, मतदानकर्मी, पुलिसकर्मी के सहयोग से शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया। अब सबके सहयोग से मतगणना का कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

जयंती पर संगोष्ठी आज

जासं, देवघर : साइंस एंड मैथमेटिक्स डेवलपमेंट आर्गनाइजेशन की ओर से रामानुजन की जयंती 22 दिसंबर सोमवार को गणित दिवस के रूप में मनाई जाएगी। टेक्नो विजन में संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

पुण्यतिथि पर याद किए गए स्व. सिंह

जसीडीह (देवघर) : प्रखंड के टाभाघाट गांव में शिक्षाविद् स्व. शीलधर सिंह की 12वीं पुण्यतिथि रविवार को मनाई गई। स्व. सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। प्रो. जीतेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्व. सिंह का जीवन कठिनाईयों से भरा रहा। बावजूद इसके उन्होंने उच्च शिक्षा हासिल की। उन्होंने सामाजिक सरोकार और देश प्रेम की भावना से जुड़ी कई कविताओं की रचना की। अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

झांसा देकर एटीएम कार्ड बदला

देवघर : एक छात्रा को झांसा देकर उसका एटीएम बदल लेने और फिर उससे 40 हजार की निकासी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया कि जसीडीह थाना क्षेत्र के रामचंदनपुर निवासी संगम कुमारी अपनी मां मीना देवी के बैंक खाता से पैसे की निकासी करने एसबीआइ मेन ब्रांच आई थी। बैंक में लोगों की कतार लंबी देख वह ग्रीन चैनल से पैसे निकालने चली गई। वहां उसे कार्ड ऑपरेट करने में परेशानी हो रही थी। इस बीच वहां एक आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

सम्मेलन में जुटेंगे कई प्रदेश के नेत्र चिकित्सक

देवघर : देवघर में आगामी 25 व 26 दिसंबर को दो दिवसीय नेत्र रोग चिकित्सकों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए रविवार को नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एनडी मिश्रा ने बताया कि ये पहला मौका है जब बिहार-झारखंड में इतने बड़े स्तर पर सम्मेलन का आयोजन किया गया है और ये हम सभी के लिए गर्व की बात है। इस सम्मेलन में एम्स दिल्ली, बीएचयू वाराणसी, केजीएमयू लखनऊ, कोलकाता, वर्धमान, पीएचसीएच पटना, रांची आद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव की बधाई

जासं, देवघर : पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष प्रो. सुरेश भारद्वाज ने देवघर के तीन विधानसभा सीट पर शांतिपूर्ण तरीके से दो चरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग के प्रतिनिधि के तौर पर देवघर जिला प्रशासन को बधाई दी है। कहा कि किसी भी तरह की कोई शिकायत किसी ने कहीं से नहीं कि, पूरी निष्पक्षता के साथ चुनाव हुआ इसमें उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक समेत पूरी टीम की मुख्य भूमिका रही।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:35 AM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से सफाईकर्मी की मौत

मधुपुर (देवघर) : स्टेशन रोड स्थित लोको शेड के निकट शनिवार की देर शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से सफाईकर्मी किशन हाड़ी (35) की मौत हो गई। मृतक शहर के कुंडूबंगला के चित्रगुप्त कॉलोनी का रहनेवाला था। वह स्टेशन के मुसाफिरखाना के शौचालयों की सफाई करता था। बताया जाता है कि ड्यूटी से घर लौटने के क्रम में विपरीत दिशा से आ रही एक अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया। गंभीर हालत में मोहल्ले के लोगों ने उसे अनुमंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:34 AM (IST)
        

हादसे में छात्र घायल

जासं, देवघर : नगर थाना क्षेत्र के बाजला चौक के पास सड़क हादसे में रविवार को एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया गया कि पंडित बीएन झा रोड निवासी 14 वर्षीय आदर्श कुमार मोटरसाइकिल से ट्यूशन पढ़ने जा रहा था। इस दौरान अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी और वहां से चालक भाग निकला। घायल छात्र को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:34 AM (IST)
        

बकाएदारों की खैर नहीं, गुल होगी बत्ती

देवघर : विद्युत विपत्र के एवज में बकाया संबंधी मामले पर झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद झारखंड ऊर्जा विकास निगम रेस हो गया है। ऐसी सूरत में अब बकाएदारों की खैर नहीं है, विभाग हर दिन अभियान चलाकर बकाएदारों का कनेक्शन कटेगा, इस दिशा में कार्रवाई शुरू हो गई है। बताते चलें कि निगम के प्रबंध निदेशक द्वारा इस संबंध में विद्युत एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता को पत्र लिखा ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

आरके मिशन में नामांकन को 11 केंद्र पर परीक्षा

देवघर : आरके मिशन विद्यापीठ में वर्ग छह में नामांकन के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। 80 सीट पर नामांकन के लिए तकरीबन तीन हजार छात्रों ने परीक्षा दी। देवघर सहित विभिन्न शहरों में प्रवेश परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए थे। 2234 छात्र के लिए केंद्र बनाया गया था। इसमें 2155 छात्र परीक्षा में शामिल हुए जबकि 79 अनुपस्थित पाए गए। शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए आसनसोल से 27 तथा बेल्लूर म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

बच्चों ने पढ़ाया मानवता का पाठ

जसीडीह (देवघर) : बाल गोपाल प्ले स्कूल का वार्षिकोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रो. नंदन दुबे ने किया। बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर सभी का मन मोह लिया। नाटक के माध्यम से बच्चों ने सर्वधर्म सद्भाव का संदेश दिया। साथ ही बताया कि मानवता ही सबसे बड़ी पूंजी है। पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में हुई बच्चों की नृशंस हत्या का विरोध नाटक के माध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

उद्घाटन मैच में टाभाघाट विजयी

जसीडीह (देवघर) : चटर्जी मैदान में अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट रविवार से शुरू हुआ। इसका उद्घाटन नगर विकास सह पर्यटन मंत्री सुरेश पासवान ने किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से आपसी सौहार्द में इजाफा होता है। टूर्नामेंट में जसीडीह, टाभाघाट, गंगटी, सरासनी, देवघर, मधुपुर आदि जगहों 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। उद्घाटन मैच टाभाघाट और डेंजर 11 जसीडीह के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें