Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

शीतला माता के वार्षिकोत्सव पर उमड़ी भीड़

देवघर : नगर कल्याण के लिए मंगलवार को शीतला माता के वार्षिकोत्सव पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता दिनभर लगा रहा। सुबह से ही श्रद्धालु पूजा के लिए कतारबद्ध होने लगे थे। पंडित छोटेलाल महाराज ने मां की पूजा अर्चना कराई। शाम को केसरवानी आश्रम में कुंवारी भोजन का आयोजन किया गया। परंपरा के अनुसार प्रत्येक वर्ष शीतला पूजा समिति के तत्वावधान में वार्षिक पूजनोत्सव का आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी

मोहनपुर : सीमावर्ती इलाकों में मंगलवार को पुलिस ने एलआरपी किया। थाना प्रभारी धर्मनाथ ठाकुर के नेतृत्व में सीआरपीएफ के जवानों ने रढि़या, तिलैया, सलैया, बारा, खोभा, रिखिया, नया चितकाठ, रुद्रपुर, सरासनी, घोरमारा सहित दर्जनों गांवों में एलआरपी किया। इस दौरान बूथों का भी निरीक्षण किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि लोग निर्भीक होकर मतदान करें, इसके मद्देनजर एलआरपी किया गया। कहा कि पुलिस अराजक तत्वों से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

चुनाव प्रचार के साथ थम गई शराब की बिक्री

देवघर : गोड्डा लोकसभा सीट के लिए 24 अप्रैल को जिले के 1208 मतदान केन्द्रों पर होनेवाले मतदान की आवश्यक तैयारी अंतिम चरण में है। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए प्रशासन हर संभव कोशिश कर रहा है। परिणाम है कि मंगलवार सायं चार बजे चुनाव प्रचार थमने के साथ ही शराब की दुकानों के शटर भी गिर गए। अभी तक बनी कार्ययोजना के तहत 24 अप्रैल को सायं चार बजे मतदान समाप्त होने के बाद ही इन दुकानों के शटर खुलेंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

निर्भीक होकर करें मतदान : उपायुक्त

देवघर : 24 अप्रैल को 1208 मतदान केंद्र पर देवघर के 8.86 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान कराने के लिए बुधवार की सुबह नगर स्टेडियम से पोलिंग पार्टी सामग्री के साथ गंतव्य स्थान के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। मंगलवार को संवाददाताओं को जानकारी देते जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गयी है। मतदाताओं से अपील की कि सभी केंद्रों पर पुख्ता इंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

साक्षी, दिव्या व खुशी का चला जलवा

देवघर : नगर स्टेडियम में मंगलवार को मतदाता जागरूकता पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। जनसंपर्क विभाग की ओर से आयोजित नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई कि बिना किसी दबाव व प्रलोभन में आए अपने मताधिकार का प्रयोग करें। वहीं जिला आईकान प्रीतम शर्मा ने भी धूप व गर्मी की चिंता किए बगैर मतदान के लिए लोगों से अपील की। इस दौरान आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में डीएवी देवघर की साक्षी व दिव्या कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

चुनाव की तैयारी पूरी : उपायुक्त

देवघर : 24 अप्रैल को 1208 मतदान केंद्र पर वोट डाले जाएंगे। मतदानकर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। सुरक्षाकर्मियों का भी कमान तैयार हो चुका है। 23 की सुबह वह अपने गंतव्य के लिए निकल जाएंगे। 22 को नगर स्टेडियम में इसका मॉक ड्रिल होगा। उपायुक्त ने बताया कि चुनाव की सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गयी है। सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने एसपी राकेश बंसल की मौजूदगी में चु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

तीन साल में नहीं बना बालिका छात्रावास

देवघर : राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में अध्यनरत दूरदराज की छात्राओं को देवघर में रहकर पढ़ाई करने में असुविधा न हो, इस उद्देश्य से यहां बालिका छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा है। इसे एक साल में पूरा हो जाना था लेकिन तीन साल में भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। जानकारी के अनुसार सौ शैय्या वाले इस छात्रावास का निर्माण कार्य जुलाई 2011 में शुरू हुआ। एक साल में इसे पूरा करना था। तकरीबन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव को तत्पर

सारवां : सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ धीरेंद्र कुमार ने सोमवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। उन्होंने लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी पीठासीन पदाधिकारियों को 23 अप्रैल को निर्धारित बूथ पर ईवीएम लेकर समय पर पहुंचने का निर्देश दिया। उन्होंने बूथों पर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के दिशानिर्देश दिए। बूथों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। बताया कि मतदाताओं के बीच पर्ची का वितरण कर दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

तीसरे चरण में तैनात होंगे 45 हजार पुलिसकर्मी

देवघर : डीजीपी राजीव कुमार ने सोमवार को परिसदन में आला अधिकारियों के साथ बैठक कर तीसरे चरण के चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श किया। श्री कुमार ने कहा कि राज्य में तीसरे व अंतिम चरण चुनाव के दौरान चार लोकसभा सीट के लिए 45 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इसमें सीआरपीएफ, झारखंड जगुआर, पारा मिलिट्री, आईआरबी, जैप, जिला बल व गृहरक्षक को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के चुनाव में शांत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

युवाओं पर नवनिर्माण की महती जिम्मेदारी

देवघर : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से संवाद कार्यक्रम का आयोजन एएस महाविद्यालय में किया गया। देश की वर्तमान स्थिति विषय पर आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों से मताधिकार के प्रयोग की अपील की गयी। प्रदेश अध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि वर्तमान में देश कई समस्याओं से जूझ रहा है। इसके समाधान के लिए सबको आगे आना होगा। जिला प्रमुख प्रो. डीपी मंडल ने कहा कि युव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

जवानों ने किया फ्लैगमार्च

करौं : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाके में तैनात अ‌र्द्धसैनिक बलों द्वारा सोमवार को फ्लैगमार्च किया गया। इसका नेतृत्व बीडीओ अखिलेश कुमार और थाना प्रभारी माणिकनाथ पांडेय कर रहे थे। बीडीओ ने बताया कि मार्च में आईआरबी पांच के 150 जवानों ने भाग लिया। संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर खासतौर पर जवानों ने मार्च किया, ताकि मतदाता बेफिक्र होकर मतदान करें। बताया कि लोकसभा चुनाव को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सरकारी जमीन पर निर्माण से आक्रोश

जसीडीह : जमीन घोटाले की जांच सीबीआइ द्वारा किए जाने के बावजूद यहां इसका कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकारी जमीन की छीनाझपटी कोई नई बात नहीं है। यहां के नावाडीह पंचायत मुख्यालय परिसर के पास की जमीन को एक संवेदक द्वारा हड़पी जा रही है। ग्रामीणों ने इस संबंध में उपायुक्त को आवेदन देकर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि सारे अधिकारी लोकसभा चुनाव में उलझे हुए हैं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

महासमर 2014 : दुमका लोकसभा क्षेत्र

संसू, सारठ : भाजपा नेता बीडी राम ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पूरे देश में नरेंद्र मोदी की लहर है। झारखंड की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा अपना विजय पताका फहराएगी। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने के लिए जनता मीलों पैदल चलकर आती है। उनके लिए युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। आम चुनाव परिवर्तन की बयार लेकर आई है। कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

महासमर 2014 : - गुरुजी प्रदेश के सर्वमान्य नेता : एनोस

संसू, सारठ : झामुमो प्रत्याशी शिबू सोरेन के समर्थन में सोमवार को सारठ पहुंचे झारखंड पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री एनोस एक्का ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दिशोम गुरु प्रदेश के सर्वमान्य नेता हैं। भाजपा के प्रत्याशी सुनील सोरेन को राजनीति में बच्चे व झाविमो के बाबूलाल मरांडी को पलायनवादी नेता करार दिया। कहा कि भाजपा जाति, धर्म के नाम पर वोट मांगती है और समाज को बांटने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पेज तीन की संक्षिप्त खबरें

लूटपाट व छेड़छाड़ का आरोप संस, देवघर : जसीडीह थाना के बसुआडीह निवासी कांग्रेस मांझी की पत्नी प्रमिला देवी ने रसून मांझी, किशुन मांझी, तूहन मांझी, मालती देवी व तितली देवी पर मारपीट, लूटपाट व छेड़छाड़ करने का मामला दायर किया है। न्यायालय ने इसे सुनवाई के लिए दर्ज कर लिया है। आरोप मुक्ति के लिए आवेदन संस, देवघर : जिला अभिलेखागार में चोरी मामले में आरोपी मिथिलेश कुमार झा ने आरोप मुक्ति को लेकर सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

महिला से 1.30 लाख की छिनतई

देवघर : नगर थाना क्षेत्र में सोमवार को एक महिला के पास से 1.30 लाख रुपया छीन लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया कि विलियम्स टाउन निवासी सेवानिवृत्त सिंचाई विभाग के एसडीओ रामानुज सिंह पत्नी मिथिलेश देवी के साथ स्टेट बैंक मुख्य शाखा से पैसा निकालने गए थे। उन्होंने 1.30 लाख रुपया निकाला। उन लोगों ने रुपये की गिनती की। बाद में श्री सिंह ने रुपया पत्नी के हवाले कर दिया और खुद कचहरी की ओर चल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मई तक पूरा करें ग्रामीण विद्युतीकरण

देवघर : ग्रामीण विद्युतीकरण का काम मई माह तक पूरा कर लेना है। इस आशय का निर्देश सोमवार को विद्युत एरिया बोर्ड की बैठक में दिया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक पीआर रंजन ने कहा कि ग्रामीण विद्युतीकरण के लिए केबल आना बाकी है। शेष सामग्री का आवंटन हो गया है। इसलिए काम में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस माह संताल परगना में राजस्व वसूली का लक्ष्य 23 करो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मतदाता जागरूकता को निकाली रैली

करौं : लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से मतदान की अपील की जा रही है। रविवार को करौं व जांत में प्रेरकों द्वारा रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया। वोट हमारा है अधिकार, कभी न करें इसे बेकार समेत अन्य नारों को मतदाताओं को मतदान करने को कहा।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

135 मतदान केन्द्रों पर नहीं रहेगी बिजली

देवघर : जिले के 1208 मतदान केन्द्रों पर 135 ऐसे हैं, जिन पर बहुत हद तक संभावना है कि बिजली की व्यवस्था नहीं रहेगी। मतदान की तिथि में तीन दिन का समय और शेष है, लेकिन यहां बिजली सुविधा बहाल की कोई ठोस कार्ययोजना नहीं तैयार की जा सकी है। अब अगर मतदान करनेवाले कमरे में अंधेरा हो तो इस अंधेरे को प्रशासन किस तरह से दूर करता है यह देखने वाली बात होगी। जी हां यह ऐसे मतदान केन्द्र हैं, जहां पर ट्रांसफार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

बयान के कारण फंसे गिरिराज

देवघर : मंच पर दिए भाषण के कारण बिहार सरकार के पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह संकट में घिरते नजर आ रहे हैं। मोहनपुर के हटिया मैदान में 18 अप्रैल को दिए बयान के कारण एसडीओ जयज्योति सामंता ने श्री सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। सभा की वीडियो रिकार्डिग के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। गिरिराज सिंह ने अपने बयान में कहा था कि जो लोग नरेन्द्र मोदी को रोकना चाहते हैं वे पाकिस्तान देख रहे हैं। इसके अलावा भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »