1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

मोटरसाइकिल ले उड़े चोर

देवघर : शहर में मोटरसाइकिल चोरों का आतंक है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगर थाना क्षेत्र के प्रोफेसर कालोनी निवासी नंद अवध किशोर ने बुधवार की रात अपनी बजाज पल्सर मोटरसाइकिल जेएच (15 सी 5971) को घर की चाहरदीवारी के अंदर लगायी थी। सुबह उठकर देखा तो मोटरसाइकिल वहां नहीं थी। इस सिलसिले में नगर थाने में एक मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी हो कि शहर में एक बार फिर से मोटरसाइकिल चोर गिरोह सक्रिय हो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

शिव की उपासना से मिटते नकारात्मक विचार

देवघर : जब से त्रिदेव शक्ति की परिकल्पना साकार हुई, उसी समय से 'ब्रह्मा', 'विष्णु' और 'महेश' की पूजा की जा रही है। त्रिदेव और भगवान सदाशिव में अंतर करना संभव नहीं है। प्राणियों के कल्याण के लिए अलग-अलग देवताओं की उपासना की बात कही जाती है, लेकिन सबके मूल में भगवान शिव ही निवास करते हैं। भारत में शिव की उपासना आध्यात्मिक और सांसारिक दोनों विधि से होती है। द्वादश ज्योतिर्लिग में सर्वश्रेष्ठ स्थान हा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

हादसों के मंजर से सिहर उठता रोम-रोम

देवघर : केदारनाथ हादसे में बहुत से परिवार अपनों से बिछड़ गए, किसी ने माता-पिता को खोया तो किसी ने पत्नी-बच्चों को। जो बच गए उनके आंसू आज भी नहीं थमे। मूल रूप से अंडमान निकोबार निवासी लक्की मिश्रा ने भी अपना सबकुछ केदारनाथ हादसे में खो दिया। अपनी दुख भरी दास्तां सुनाते उसका का गला भर आया और आंखों से आंसू बहने लगे। लक्की ने बताया पिता विनय मिश्रा अंडमान में डीएफओ थे, मां वीणा मुखर्जी चिकित्सक थी, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

बेहतर इलाज के लिए दुष्कर्म पीड़िता रिम्स रेफर

मधुपुर (देवघर) : सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़िता को मानसिक आरोग्यशाला के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया है। रिनपास के चिकित्सकों ने पीड़िता की जांच कर आवश्यक दवाईयां दी है। रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में 164 के तहत बयान नहीं देने की स्थिति पर पीड़िता को रिनपास में भर्ती करने का निर्देश दिया गया था। मानसिक हालत ठीक नहीं रहने के कारण यह आदेश दिया गया था। न्यायालय ने एसडी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

मोहनपुर से चला बम, एक घायल

देवघर : मोहनपुर थानांतर्गत बारा गांव में गुरुवार की रात अपराधियों ने बम विस्फोट किया। इसमें गांव का बालेश्वर मांझी घायल हो गया। सूचना पाकर मोहनपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। घायल बालेश्वर ने बताया कि वह किसी को पहचान नहीं सका। कुछ लोग अचानक आ धमके और बम विस्फोट कर दिया। किसी ने गोली भी चलायी। इसमें वह घायल हो गए। पुलिस घटना के कारणों की पड़ताल कर रही है। बता दें कि गांव के ही अनिक मरीक की हत्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:13 PM (IST)
        

सरस कुंज को फिर से संवारने की कोशिश

देवघर : रेडक्रास सोसायटी की ओर से संचालित सरस कुंज को एक बार फिर से संवारने की कोशिश की जा रही है। गुरुवार शाम उपायुक्त सह अध्यक्ष रेडक्रास सोसायटी राहुल कुमार पुरवार ने संचालन समिति के सदस्यों को स्थापना की मंशा को स्मरण कराया। कहा गया कि जिस मकसद से इसे शुरू किया गया है उसमें कहीं ना कहीं सदस्यों की जिम्मेवारी कम हो गयी जिससे स्नेह के बच्चे अन्यत्र चले गए। आंचल व छांव को आगे नहीं बढ़ाया जा सका। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक घायल

देवघर : देवघर-दुमका मुख्य सड़क मार्ग पर हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल परेश चौधरी को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में बताया गया कि वह मोटरसाइकिल से जा रहा था। इस दौरान रास्ते में सामने से आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दिया। युवक नोनीहाट का रहने वाला है। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

इलाज के दौरान घायल की मौत

पालोजोरी (देवघर) : थाना क्षेत्र के सरसा दलित टोला में 17 अगस्त को मारपीट में सुनील बाउरी (58) की मौत इलाज के क्रम में गुरुवार को हो गई। इस संबंध में मृतक के पुत्र श्याम सुंदर बाउरी ने थाने में मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि फसल चराने के विवाद में सुकेन बाउरी, कांता बाउरी, चुना बाउरी, रीता बाउरी ने उसके पिता की पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां चिकित्सकों ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:23 PM (IST)
        

विभिन्न अनुष्ठानों से माहौल भक्तिमय

मोहनपुर (देवघर) : परमगुरु परमहंस स्वामी शिवानंद व स्वामी सत्यानंद की प्रेरणा से रिखिया आश्रम में आयोजित चार दिवसीय झुलनोत्सव से माहौल भक्तिमय बना हुआ है। आयोजन के दूसरे दिन गुरुवार को विभिन्न अनुष्ठान संपादित कराए गए। कन्या और बटुकों के साथ संन्यासी नृत्य करते रहे। कृष्ण लीला के विभिन्न प्रसंग से सारा प्रांगण मनोहारी बन गया। इस दौरान 'रास रचाये कान्हा वृंदावन में' और 'राधे राधे जप मनवा रे' समेत कई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:05 PM (IST)
        

एडीआरएम ने लिया जायजा

जसीडीह (देवघर) : आसनसोल डिवीजन के एडीआरएम एस सच्चान ने गुरुवार को जसीडीह स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने रेलवे मालगोदाम की स्थिति देखी और यहां रैक लगाने का निर्देश दिया। वहीं परिसर में समुचित साफ-सफाई नहीं रहने पर कर्मियों को डांट-फटकार लगाई। उन्होंने बताया कि न्यू सर्कुलेटिंग एरिया को शीघ्र ही चालू कर दिया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:38 PM (IST)
        

अपने चेहरे के साथ जारी कराएं डाक टिकट

देवघर : अगर आप चाहते है कि, आपका या फिर आपके सगे संबंधी या किसी मित्र के चेहरे के साथ डाक टिकट जारी हो तो, इसके लिए आपको प्रधान डाकघर, देवघर में संपर्क करना होगा। फिलाटेली एवं माई स्टांप योजना के तहत अब ऐसा संभव है तथा इसकी शुरुआत भी प्रधान डाकघर देवघर में हो चुकी है। इस पर गुरुवार को कार्यशाला का आयोजन कुमुदिनी घोष रोड स्थित मैत्रेय किड्स में किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे रजत मुखर्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

वार्ता विफल, पारा शिक्षक बेमियादी हड़ताल पर

देवघर : सरकार व पारा शिक्षकों के बीच हो रही खींचतान का खामियाजा नौनिहालों को भुगतना पड़ रहा है, उनका भविष्य दांव पर लग गया है। गुरुवार को झारखंड सरकार व झारखंड राज्य सहयोगी/सामुदायिक पारा शिक्षक समन्वय समिति के बीच हुआ वार्ता विफल हो गई। समिति के जिला मीडिया प्रभारी लक्ष्मण मंडल ने कहा कि सरकार की ओर से मानदेय में 20 से 25 प्रतिशत बढ़ोतरी की बात कही जा रही थी, जिस पर समिति के पदाधिकारी तैयार नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

मंडलकारा में बंदियों को बांधी राखी

देवघर : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनों ने गुरुवार को मंडल कारा के कैदियों को राखी बांधी। इस अवसर पर केंद्र प्रभारी रीता बहन ने कैदियों को आत्मा से परमात्मा के सच्चे प्रेम का मार्ग बताया। कहा कि अपने संस्कारों की शुद्धि कर बुराईयों से अपनी रक्षा करना ही रक्षा-बंधन का मुख्य संदेश है। कारा अधीक्षक आशुतोष कुमार आदि मौजूद थे। इससे पूर्व बुधवार को संस्था की बहनों ने सिविल कोर्ट क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

सदर को जिला अस्पताल का दर्जा देने की मांग

देवघर : भाजपा नेता अभय कुमार सिंह ने देवघर सदर अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा दिए जाने की मांग की है। इस सिलसिले में उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि देवघर के जिला बने 32 वर्ष हो चुका है। लेकिन आज तक सदर को जिला अस्पताल का दर्जा नहीं मिला। यहां विशेषज्ञ चिकित्सकों व संसाधनों की कमी है। सैकड़ों की संख्या में हर दिन यहां मरीज आते हैं। कई को सुविधा नहीं रहने के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

दस उच्च विद्यालयों में बनेगा शौचालय

देवघर : ईसीएल की ओर से जिले के उच्च विद्यालयों में भी छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए राशि आवंटित कर दी गई है। इस सिलसिले में गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी उदय नारायण शर्मा के अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें प्रधानाध्यापक मौजूद थे। डीईओ ने बताया कि शौचालय निर्माण के लिए जिले के दस विद्यालयों का चयन किया गया है। 40 हजार की लागत से एक यूनिट का निर्माण करना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

रंगदारी वसूलने का मामला दर्ज

देवघर : नगर थाने में एक कोचिंग सेंटर के संचालक से रंगदारी वसूलने का मामला दर्ज किया गया है। दर्ज मामले में मंगल सिंह को आरोपी बनाया गया है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामला साकेत विहार निवासी रंगनाथ पांडे के बयान पर दर्ज किया गया है। इसमें कहा गया कि वह यहां एक कोचिंग सेंटर संचालित करता है। बुधवार की देर शाम मंगल सिंह उनके यहां आए और पांच हजार की रंगदारी मांगने लगे। इस बात को लेकर उनके स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

महिला ने किया विषपान

देवघर : जिले के मोहनपुर थाना अंतर्गत नावाडीह गांव निवासी एक महिला ने गुरुवार को विषपान कर लिया। मौसमी देवी को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बतायी जाती है। घटना के संबंध में बताया गया कि पारिवारिक विवाद के कारण उसने जहर खा लिया। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        

महिला ने लगाई सुरक्षा की गुहार

देवघर : नगर थाना क्षेत्र के बंपास टाउन निवासी मीना देवी ने अपने व परिवार पर जान का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसके मुताबिक उनके बेटे यहां एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान चलाते थे। मकान बनाने के लिए उन्हें दो लोगों नवीन कुमार व बंटी सिंह से दोस्ताना तौर पर कर्ज लिया था। दबाव पड़ने पर उन्होंने पैसा वापस भी कर दिया। लेकिन वे लोग इस बात को मानने को तैयार नहीं थे। पिछले 6 जुलाई की रात वे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:36 PM (IST)
        

मदर टेरेसा का आदर्श अपनाने पर बल

मधुपुर (देवघर) : शहर के थाना रोड स्थित चिल्ड्रेन एकेडमी प्रांगण में गुरुवार को मदर टेरेसा की जयंती मनाई गई। विद्यालय निदेशक रमेश कुमार गुप्ता व बच्चों ने मदर टेरेसा की तस्वीर पर माल्यार्पण और कैंडल जलाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। निदेशक ने मदर टेरेसा की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। साथ ही उनके आदर्श को अपनाने की वकालत की। बच्चों से उनके बताए मार्ग पर चलते हुए समाज व देश के विकास में आगे आने को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:31 PM (IST)
        

पवित्रता से स्वत: मिट जाती समस्याएं

मधुपुर (देवघर) : शहर के अग्रसेन भवन मे ब्रह्मकुमारी प्रजापिता की ओर से रक्षा बंधन उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें भुवनेश्वर से आई ब्रह्मचारिणी देवी मधुस्मिता ने रक्षा बंधन के महत्व व उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि इसके रहस्यों को जीवन में अपनाने से 21 जन्मों तक मनुष्य को सुख और शांति से स्वर्ग में राज की प्राप्ति होती है। आत्मा से अपने बहनों को मानने वाले भाईयों का परमात्मा से मिलन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें