Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

देवघर की अन्य खबरें

छात्रवृत्ति वितरित संसू, देवीपुर : प्रखंड क्षेत्र के रामूडीह विद्यालय में विधायक नारायण दास ने कक्षा एक से छठे तक के छात्रों के बीच छात्रवृत्ति वितरित किया। मौके पर मुखिया बबलू पासवान, वार्ड सदस्य महेंद्र मंडल, अध्यक्ष निरंजन सिंह, सचिव पंकज कुमार दुबे आदि उपस्थित थे। कुआं से शव बरामद संस, पालोजोरी : थाना क्षेत्र के शिमलाचक गांव में बुधवार को कुआं में डूबकर महिला की मौत का मामला प्रकाश में आय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:34 PM (IST)
        

'ज्ञानदीप' के आंगन में जल का 'प्रवाह'

देवघर : यदि मेहनत, लगन और संकल्प के साथ कुछ करने की ठानी जाए तो सफलता अवश्य मिलती है। जिले के सोनारायठाढ़ी गांव में 15 स्वयंसहायता समूह की 185 महिला सदस्यों ने इसे सच कर दिखाया। फिलवक्त उनके सहयोग से बने कलस्टर 'ज्ञानदीप' के आंगन में हमेशा जल का भंडार मौजूद रहता है। जलसंरक्षण से लेकर जलप्रबंधन तक का ऐसा ताना-बाना बुना गया है कि काफी कम पानी में भी अच्छी खेती कर वे समाज को प्रेरित कर रही हैं। 'प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

युवक ने किया विषपान

जासं, देवघर : दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र निवासी एक युवक ने मंगलवार को विषपान कर लिया। युवक मुरली यादव को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि घरेलू विवाद के कारण आक्रोश में उसने जहर खा लिया। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:25 AM (IST)
        

युवक ने किया विषपान

जासं, देवघर : दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र निवासी एक युवक ने मंगलवार को विषपान कर लिया। युवक मुरली यादव को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि घरेलू विवाद के कारण आक्रोश में उसने जहर खा लिया। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

10 सिम के साथ चार युवक धराए

संसू, मारगोमुंडा (देवघर) : थाना क्षेत्र के घसको से पुलिस ने मंगलवार को चार युवक को गिरफ्तार किया। प्रशिक्षु डीएसपी कौशर अली, थाना प्रभारी राजकुमार पासवान ने बताया कि मुकेश मंडल, प्रदीप मंडल, प्रवीण मंडल, प्रभु मंडल को पकड़ा गया है। इनके पास से सात मोबाइल और 10 सिम बरामद किया गया है। मोबाइल में 15 हजार रुपया का बैलेंस बचा हुआ है। चारों से पूछताछ की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

देवघर की अन्य खबरें

मारपीट में एक घायल संसू, जसीडीह : थाना क्षेत्र के जाखा गांव में आपसी विवाद में हुई मारपीट में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल गौतम पुजहर ने गांव के ही अनिल पुजहर, गुड़िया देवी और ननकू पुजहर पर मारपीट का आरोप लगाया गया है। हजारों की चोरी संसू, जसीडीह : थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी विवेकानंद यादव के घर से चोरों ने हजारों की संपत्ति उड़ा ली। पीड़ित ने घटना की जानकारी पुलिस को दी है। झामुमो का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

दो मोटरसाइकिल ले भागे चोर

जासं, देवघर : शहर में मोटरसाइकिल चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो अलग-अलग इलाकों से चोरों ने दो मोटरसाइकिल चोरी की ली है। घटना के संबंध में बताया गया कि चोरों ने बिग बाजार के बाहर से हीरो होंडा पैशन प्लस मोटरसाइकिल संख्या जेएच 21 ए 4890 चोरी की ली। कास्टर टाउन बीएलसी रोड के शिवनारायण यादव के घर के पास से मोटरसाइकिल चोरी हो गई। गाड़ी उनके भतीजे की थी जो उनसे मिलने आया था। वह गाड़ी बाहर लग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

लापरवाही वीएलई से पूछा गया स्पष्टीकरण

जागरण टीम, देवीपुर/सोनारायठाढ़ी : विकास योजनाओं की समीक्षा के लिए मंगलवार को देवीपुर प्रखंड सभागार में प्रमुख अशोक यादव की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। इसमें कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की चारदीवारी में कंटीला तार से घेराबंदी करने, पीसीसी निर्माण का प्रस्ताव पारित किया गया। बाघमारी मुखिया राजेश राय ने वीएलई बहादुर पंडित पर कार्य में लापरवाही बरतने की शिकायत की। संबंधित वीएलई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

सड़क हादसे में तीन जख्मी

जागरण संवाददाता, देवघर : अलग-अलग सड़क हादसों में मंगलवार को तीन लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि जिले के मोहनपुर थाना अंतर्गत लेटवावरन के पास सड़क दुर्घटना में एक युवक घायल हो गया। घायल अबलू पासी अमगढि़या गांव का रहने वाला है। वह साइकिल से जा रहा था। इस दौरान एक अज्ञात वाहन ने उसे धक्का मार दिया। सीमावर्ती बिहार के चकाई थाना क्षेत्र में एक साइकिल स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

बेहोशी की हालत में मिला युवक

मधुपुर (देवघर) : शहर के एसआर डालमिया रोड के चांदवारी मोहल्ला स्थित सड़क पर मंगलवार को बेहोशी की हालत में युवक के गिरे होने की सूचना पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने युवक को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जाता है कि स्ट्राइकर गिरोह के लोग जुआ खेल का संचालन कर रहे थे। इसी बीच युवक को लालच देकर जुआ खेलने पर मजबूर कर दिया गया। खेल के दौरान युवक का सारा रुपया छीन लिया गया। विरोध करने पर जमक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

कोयला समेत दो ऑटो जब्त

जासं, देवघर : नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को बरमसिया मोहल्ले में कोयला लदा दो ऑटो जब्त किया है। दोनों ऑटो में सात बोरा कोयला लदा हुआ है। कोयला कहां से आया और किसके यहां जाना है इस बारे में पुलिस छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

पंचायत के विकास को मुखिया गंभीर नहीं

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में मंगलवार को बीडीओ संतोष कुमार चौधरी ने विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए पंचायत व रोजगार सेवकों को कड़ा निर्देश दिया। उन्होंने मनरेगा मजदूरों का एक सप्ताह में शत-प्रतिशत आधार कार्ड सीडिंग की हिदायत दी। कहा कि वर्ष 2010-11 व 11-12 के लंबित योजनाओं को फरवरी माह तक पूरा नहीं करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विकास योजनाओं की पंचायतवार समीक्षा के दौरान निर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करना उद्देश्य

मधुपुर (देवघर) : नगर भवन में जनवादी लेखक संघ के तत्वावधान में एक शाम शहीदों के नाम समारोह का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन एसडीओ नंदकिशोर लाल, एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी, नप अध्यक्ष संजय यादव, कार्यपालक दंडाधिकारी राजेंद्र गुप्ता, समाजसेवी घनश्याम, जलेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य धनंजय प्रसाद ने किया। शायरों व कवियों ने एक से बढ़कर एक रचना सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह की अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

सभ्यता-संस्कृति मजबूत कर रहा विद्यालय

करौं (देवघर) : प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्णेश्वर मंदिर प्रांगण में मंगलवार को सखाराम गणेश देऊस्कर सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय का 27वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मधुपुर विधायक राज पलिवार ने कहा कि भारतीय सभ्यता व संस्कृति पर शिशु मंदिर विद्यालय आधारित है। यह विद्यालय भारत के भविष्य को गढ़ने का काम कर रहा है। कहा कि वे क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। हमेशा जनता की अपेक्षा पर खरा उतर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

अधिकाधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने की अपील

मोहनपुर/जसीडीह : सदस्यता अभियान के लिए मंगलवार को भाजपा की बैठक मिथिलेश सिन्हा की अध्यक्षता में मोहनपुर हाट परिसर में हुई। इस अवसर पर प्रभारी विनोद दत्त द्वारी ने कहा कि एक से तीन फरवरी तक सदस्यता अभियान चलाना है। प्रत्येक बूथ पर 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए प्रत्येक बूथ पर एक कार्यकर्ता को प्रतिनियुक्त किया गया है। बैठक में राजेंद्र भोक्ता, संजय गुप्ता, लीलू मंडल, पप्पू राव, गणे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

मेगा ऋण शिविर में 100 करोड़ का होगा वितरण

देवघर : वित्तीय वर्ष के समापन के पूर्व एक मेगा ऋण शिविर का आयोजन कर साख जमा अनुपात को ठीक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 31 जनवरी को आर मित्रा उच्च विद्यालय परिसर में सौ करोड़ का ऋण बांटा जाएगा। मंगलवार को उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। उपायुक्त ने बैंक पदाधिकारियों से कहा कि वह अपनी शाखाओं में लंबित आवेदन का त्वरित निष्पादित कर लक्ष्य से आगे जाने की कोशिश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

दस किलो गांजा के साथ तीन गिरफ्तार

जसीडीह (देवघर) : राजकीय रेल पुलिस ने मंगलवार को पुरी-पटना एक्सप्रेस में छापेमारी कर 10 किलो गांजा के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी मधुसूदन दे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि आसनसोल से पुरी-पटना एक्सप्रेस में तीन युवक गांजा लेकर चढ़े हैं। इसके बाद छापेमारी कर तीनों को गांजा के साथ पकड़ा। युवकों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पकड़े गए पटना जिला के हरनाहा गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

हंसध्वनि में भजन संध्या

जासं, देवघर : सोमवार शाम हंस ध्वनि संगीत कला केंद्र की ओर से सुरीली भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें कलाकारों ने भजन के साथ-साथ देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। अरिंदम, अनुभव, अनिकेत, नीलम, आस्था, आकांक्षा, सुस्मी, आइसी गुहा ने मीरा भजन, राम भजन, प्रभात संगीत की प्रस्तुति से माहौल को भक्तिमय बना दिया। विश्वनाथ बनर्जी ने अपनी सधी सुरीली आवाज में शास्त्रीय संगीत पर भजन गाया। वित्तीय साक्षरता जागरूकत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

मोबाइल दुकान से लाखों की चोरी

देवघर : नगर थाना क्षेत्र के कचहरी रोड स्थित नोकिया शोरूम का शटर काटकर लाखों का मोबाइल चोरी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया कि सोमवार की रात चोरों ने शटर का लॉक काट दिया और बाद में शटर को ऊपर कर अंदर घुस गए। अंदर से चोरों ने करीब तीन लाख की लागत का 47 मोबाइल चोरी कर लिया। घटना की जानकारी दुकान के मालिक जवाहर सिंह ने पुलिस को दी। सूचना मिलने पर डीएसपी मुख्यालय नवीन शर्मा, इंस्पेक्टर अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने लिया जंगल बचाने का संकल्प

मधुपुर (देवघर) : लोक जागृति केंद्र, मजदूर किसान समिति के तत्वाधान में प्रखंड के आदिवासी गांव जीतपुर में आयोजित दो दिवसीय 31वां वीर मेला का रविवार को समापन हो गया। मेले में देवघर, गिरिडीह, जामताड़ा जिले से आए समाजकर्मियों व आसपास के हजारों लोगों ने भाग लेते हुए जंगल की महत्ता व इसकी व्यवहारिक उपयोगिता को आत्मसात करने के साथ जंगल बचाने का संकल्प लिया। मेला में चित्र प्रदर्शनी, स्वास्थ्य व स्वच्छता च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें