1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

दुबे बाबा की पूजा में उमड़े श्रद्धालु

देवघर : सावन की पहली सोमवारी को मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र के शिव भक्तों ने विभिन्न शिवालयों व दुबे मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ जलाभिषेक किया। सुबह से ही पूजा-अर्चना के लिए श्रद्घालुओं का तांता लगना शुरू हो गया था, जो शाम तक जारी रहा। वाहे गुरु शिव मंदिर, गिरि शिव मंदिर, श्रीराम मंदिर ठाकुरबाड़ी, चांदवारी शिव मंदिर, गडि़या शिव मंदिर, शेखपुरा, लालगढ़, गिरिराज, शिव मंदिर सहित अनुमंडल के करौं, पालोजोरी,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:37 PM (IST)
        

दुकान का शटर काटकर लाखों की चोरी

देवघर : नगर थाना क्षेत्र के सर्राफ स्कूल के पास एक हाडवेयर की दुकान की छत काटकर लाखों का सामान चोरी कर ली। घटना के संबंध में बताया गया कि चोरों ने संजय कुमार की बालाजी इंटरप्राइजेज की छत का हिस्सा काट लिया। अंदर से चोरों ने 500 पीस ब्रास, 100 पीस सीपी नल, 50 सिंक आदि चोरी कर ली। इसकी कीमत 4.75 लाख बतायी जा रही है। दुकानदार को घटना की जानकारी सुबह मिली। सूचना मिलने पर पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर छा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:31 PM (IST)
        

घेरा डालो-डेरा डालो 22 को

देवघर : विभिन्न मांगों को लेकर झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक संघ की ओर से 22 अगस्त को रांची में घेरा डालो-डेरा डालो कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस आशय का निर्णय राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया है। आंदोलन को सफल बनाने के लिए जिला इकाई ने भी तैयारी शुरू कर दी है। जिलाध्यक्ष सुशील कुमार झा ने कहा कि इस सिलसिले में 9 अगस्त को केके स्टेडियम में बैठक आहूत की गई है। इस दौरान अधिक से अधिक पारा शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:27 PM (IST)
        

जिले में चीनी का वितरण शुरू

देवघर : जिले के जन वितरण प्रणाली दुकानों में अब चावल, किरासन तेल, नमक के बाद सरकारी दर पर लाभुकों को चीनी भी मिलेगी। इसकी शुरूआत सोमवार को बाघमारा से की गई। विधायक नारायण दास व जिला आपूर्ति पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर योजना की शुरुआत की गई। इस अवसर पर मौजूद लाभुकों के बीच निर्धारित दर पर दो-दो किलो चीनी का वितरण किया गया। आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि इसमें बीपीएल, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

कुंडा के निचले हिस्से से नहीं निकला पानी

देवघर : बरसात एक बार हो जाय तो कई दिनों तक कुंडा का निचला इलाका उससे प्रभावित हो जाता है। वार्ड नंबर 36 मनोरमा पब्लिक स्कूल गली में बरसात के कारण जल जमाव हो गया है। निकासी नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि इसे लेकर कई दफा पार्षद को आवेदन दिए हैं। निगम कार्यालय का भी चक्कर लगाए पर कोई सुनने को तैयार नहीं है। अरुण पंडित ने कहा कि घर में बूढ़ी मां एवं बच्चे है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        

नहीं बना फूड क्राफ्ट का डीपीआर

देवघर : देवघर में फूड क्राफ्ट इंस्टीच्यूट प्रस्तावित है। जसीडीह इंडस्ट्रीयल एरिया में इसके लिए जमीन की तलाश दो साल पहले ही कर ली गयी है। परंतु अब तक इस दिशा में आगे कुछ नहीं हो पाया है। मंगलवार को सांसद निशिकांत दुबे ने यह मामला उठाया। मंत्री महेश शर्मा की ओर से जवाब दिया गया कि झारखंड सरकार ने फूड क्राफ्ट इंस्टीच्यूट की स्थापना को लेकर डीपीआर ही नहीं बनाया है। श्री दुबे ने दिल्ली से दूरभाष पर बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:11 PM (IST)
        

विधायक के घर की बत्ती गुल

जसीडीह (देवघर) : विधायक नारायण दास के गांव राधेमोहडार में पिछले पांच दिनों से अंधेरा पसरा है। अधिकारियों को जानकारी दी गयी लेकिन समस्या समाधान की दिशा में किसी तरह की पहल नहीं हो सकी। सोमवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने अविलंब समस्या समाधान की मांग की। ग्रामीण ललन राय, बाबुल सिन्हा, सतीश कुमार, बासुकी दास, मुकेश राउत समेत अन्य ने बताया कि पांच दिन पूर्व कोयरीडीह बाजार में लगा ट्रांसफार्मर जल गया। इस क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

बाबा मंदिर लगी विल्वपत्र प्रदर्शनी

देवघर : श्रावण मास की पहली सोमवारी के अवसर पर बाबा मंदिर प्रांगण स्थित विभिन्न देवी-देवताओं के मंदिर में विल्वपत्र प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें राजा राम विल्वपत्र समाज द्वारा राम मंदिर, पंडित मनोकामना राधेश्याम समाज भैरवानंद, राधेश्याम समाज आनंद भैरव, बरनेल समाज तारा मंदिर, जरनेल समाज काली मंदिर, बमबम बाबा समाज, मशानी बाबा समाज व शांति अखाड़ा समाज द्वारा लक्ष्मी नारायण मंदिर एवं निराला समाज द्वारा सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:46 PM (IST)
        

शिविर में जमकर थिरके कांवरिया

मोहनपुर (देवघर) : पिछले 11 साल से आईपीसी फाउंडेशन ट्रस्ट के द्वारा कांवरियों की सेवा के लिए शिविर लगाया जा रहा है। यह सिलसिला इस साल में जारी है। सोमवारी को बड़ी संख्या में कांवरियों की सेवा की गई। वहीं देर शाम सांस्कृतिक मंच पर भजन संध्या में भक्ति की रसधार बही। भोजपुरी गायक सुनील छैला बिहारी ने अपने भजनों से कांवरियों की थकान मिटाने का काम किया। उनके भजन पर कांवरिया जमकर थिरके। इसके अलावा अभिषेक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:45 PM (IST)
        

कांवरियों की सेवा में मोबाइल जल सेवा

देवघर : कांवरियों की सेवा में कई संस्थाएं निरंतर लगी हुई है। इसी क्रम में घंटों कतार में खड़े कांवरियों की प्यास बुझाने का प्रयास यहां की आरोग्य सेवा संघ की ओर से किया जा रहा है। संघ की ओर से इसके तहत छह मोबाइल जल सेवा का इंतजाम किया गया है। इस सेवा का उद्घाटन सोमवार को एसपी पी मुरुगन द्वारा किया गया। इस सेवा के तहत पेयजल एवं नींबू पानी की व्यवस्था की गई है। ये सेवा बीएड कालेज से तिवारी चौक के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

जेनरेटर की रोशनी में लगी कांवरियों की कतार

देवघर : रविवार को हवा व पानी में कई जगह पोल टूटने व तार गिरने के बाद दोपहर तक विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई, लेकिन देर रात एक बार फिर बिजली ने दगा दे दिया। जिसका परिणाम था कि जेनरेटर की मद्धिम रोशनी में कांवरियों की कतार सजी, इसके चलते अफरा-तफरी का माहौल भी बना रहा। बताते चले कि रात 9.30 बजे के बाद देवघर कालेज फीडर नंबर एक से अचानक बिजली गुल हो गई। इस फीडर के तहत बरमसिया का इलाका आता है। ठीक इसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

बाह्य अरघा में जलार्पण कर भाव-विभोर हुए भक्त

देवघर : बिहार के बिहटा से आए सत्तर वर्षीय अमरनाथ सिंह की आंखें तब छलक आयी जब उन्होंने कांवर का जल मंदिर परिसर में रखे बाह्य अरघा में डालकर एलसीडी पर उसका सीधा दर्शन किया। कहा कि सावन के सोमवार को बाबा पर जलार्पण करना जीवन का एक मुकाम हासिल करना है। पूछने पर बताया कि वह पचीस साल से सावन में आते हैं पिछले कुछ वर्षो से बढ़ते उम्र के कारण लाइन में घंटों खड़ा रहने व दौड़ लगाने से परेशानी होती थी। इस बार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

हर तरफ दिखा उत्साह व उमंग

देवघर : सावन मास की पहली सोमवारी को लेकर बाबाधाम में उत्साह का नजारा देखने को मिला। समूचा इलाका शिवभक्तों से अटा पड़ा रहा। कतार डढ़वा नदी को पार कर गई। सुबह से सूरज ने भक्तों की परीक्षा लेनी शुरू कर दी। दोपहर में कतार में लगे कांवरिया गर्मी से बेहाल होते दिखे। हालांकि दोपहर बाद आसमान में उमड़ी काली घटा ने शिवभक्तों के उत्साह को दोगुना कर दिया। फिर क्या था झमाझम बारिश के बीच शिवभक्त बाबा को जलार्पण क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:30 PM (IST)
        

वाहन से कुचलकर बच्ची घायल, सड़क जाम

देवघर : यहां के बाईपास रोड बैजनाथपुर के पास सोमवार को वाहन से कुचलकर एक कांवरिया की बच्ची घायल हो गई। इस घटना के विरोध में घर वाले सड़क पर उतर आए और जाम कर दिया। उन्होंने गाड़ी को पकड़ लिया और चालक की भी पिटाई की। सूचना मिलने पर नगर व मोहनपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों को समझाने के बाद जाम हटाया गया। करीब एक घंटे तक जाम रहा और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। घायल दस वर्षीय मोनी कु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

व्यवस्था पर भारी सावन की पहली सोमवारी

देवघर : अनुमान तो था, लेकिन ऐसी उम्मीद नहीं थी कि श्रावणी मेला के तीसरे दिन पहली सोमवार को ऐसी भीड़ उमड़ेगी कि प्रशासन की सारी रणनीति व व्यवस्था बौनी साबित होगी। हालांकि झलक रविवार रात में ही मिल गई थी, रात 10 बजे तक कांवरियों की कतार बाबा मंदिर से 5 किमी दूर बरमसिया चौक तक पहुंच गई थी। सुबह होते ही भक्तों की कतार नंदन पहाड़, बेलाबगान होते हुए देवघर-जसीडीह मुख्य मार्ग में डढ़वा नदी के आगे निकल गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण को पौधरोपण जरूरी

रोटरी क्लब के तत्वावधान में रविवार को सरसकुंज परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सरसकुंज में रह रहे बच्चों के बीच मिठाई का वितरण करके कृष्ण और सुदामा की कहानी सुनाई गई। वहीं आरोग्य भवन में क्लब के सदस्यों ने पौधरोपण किया। परिसर में दर्जनों औषधीय और फलदार पौधे लगाए गए। सदस्यों ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिवर्ष एक पौधा लगाना चाहिए। इससे पर्यावरण संरक्षण में मदद मिलेगी। पर्यावरण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:36 AM (IST)
        

अचेत स्थिति में महिला बरामद, जांच शुरू

मधुपुर रेलवे यार्ड स्थित पीडब्लूआई के मैकेनिक रेस्ट हाउस से एक महिला को अचेत अवस्था में पुलिस ने बरामद किया है जिसके शरीर पर चोट का निशान है। महिला के साथ दुष्कर्म की आशंका जतायी जा रही है। सबसे बड़ा सवाल यह कि महिला यहां कैसे आयी और रेस्ट रूम को किसके कहने से खोला गया। पुलिस पूरे मामले में पीडब्लूआई के अधिकारी से पूछताछ कर रही है। रेल थाना प्रभारी अर्जुन तिवारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला दुष्कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:36 AM (IST)
        

कांवरियों की सुविधा का रखें ख्याल

श्रावणी मेला व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक तैयारी कर ली गई है। अब केवल उसको शांति तरीके से धरातल पर उतारने की कोशिश हो रही है। रविवार को मौसम के साथ देने के साथ दिन भर बीएड कॉलेज तक कतार भी लगी रही। देर शाम बीएड कालेज कैंपस में आला अधिकारियों की एक बैठक हुई जिसमें डयूटी में तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को एक बार फिर कर्तव्यनिष्ठा का पाठ पढ़ाया गया। डीसी अमित कुमार ने पदाधिकारियों से कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:36 AM (IST)
        

हादसों में बच्ची सहित दो की मृत्यु

थाना क्षेत्र में रविवार को दो अलग-अलग सड़क हादसे में एक बच्ची सहित दो लोगों की मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि देवीपुर बाजार के पास सुबह देवघर से बोकारो जा रही पांडव बस ने 75 वर्षीय डेगन मंडल को कुचल दिया। हादसे में उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक श्री गांव का रहने वाला था। वह अपनी बेटी से मिलने आया था। यहां से लौटने के क्रम में वह बस पकड़ने के लिए रूका था इस दौरान तेज गति से जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:36 AM (IST)
        

बारिश- तेज हवा से बिजली व्यवस्था ठप

शनिवार से शुरू हुई बारिश रविवार को भी जारी रही। बारिश के बीच तेज हवा से न केवल आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया बल्कि विद्युत व्यवस्था भी तहस-नहस हो गई। श्रावणी मेला में लोगों ने 24 घंटे बिजली की उम्मीद लगाई थी, लेकिन दूसरे दिन भी इस उम्मीद को झटका लगा और बारिश व हवा में पोल व तार टूटने से कई फीडरों से घंटों विद्युत आपूर्ति बाधित रही तो कई इलाके पूरी रात अंधेरे में रहे। कहना गलत नहीं होगा कि चाहे जित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें