1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

विवादित स्थल पर निर्माण का प्रयास

सारठ (देवघर) : थाना क्षेत्र के जमुनियाटांड़ गांव में जमाबंदी संख्या आठ, दाग संख्या 63 का अतिक्रमण कर भवन जाने का प्रयास किया जा रहा है। एसडीओ न्यायालय ने सीओ व थाना प्रभारी को कार्य बंद करवाने का निर्देश दिया था। एसडीओ ने थाना प्रभारी चंदन कुमार सिंह को विवादित स्थल पर चौकीदार नियुक्त करने का निर्देश दिया। 15 मार्च से स्थल पर चौकीदार को प्रतिनियुक्त कर दिया गया। इसके बाद काम रोका गया। सोमवार को स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

रैली के माध्यम से बेटी बचाने की अपील

देवीपुर/पालोजोरी : बेटी बचाओ अभियान के तहत सोमवार को देवीपुर और पालोजोरी में जागरूकता रैली निकाली गई। देवीपुर सीएचसी से सेविकाओं, सहिया, एएनएम ने रैली निकाली। यह देवीपुर, राजपुरा, केंदुआ होते हुए वापस सीएचसी पहुंची। रैली के माध्यम से बेटी बचाने की अपील की गई। डॉ. मनोज मंडल, राजीव कुमार सिंह, मनोज कुमार, रवि शास्त्री, प्रदीप झा, मनोज सिंह, रीता देवी, शकुंतला देवी, आशा देवी, रूपा देवी, उर्मिला देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

अनुकंपा पर तीन की नियुक्ति

जासं, देवघर : शिक्षा विभाग में अनुकंपा के आधार पर तीन नियुक्ति का फैसला ले लिया गया है। हालांकि इस संबंध में अभी तक पत्र निर्गत नहीं किया गया है। इस आशय का फैसला जिला शिक्षा पदाधिकारी शशि कुमार मिश्रा के अध्यक्षता में हुई जिला शिक्षा स्थापना समिति की बैठक में लिया गया। इसके तहत उच्च विद्यालय चुल्हिया व घोरमारा में एक-एक लिपिक जबकि उच्च विद्यालय पालोजोरी में आदेशपाल की बहाली की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

विभाग से कार्रवाई की मांग

संस, चितरा (देवघर) : कोयलांचल के नौनी के निकट अजय बराज कनाल पर पुलिया निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें गुणवत्ता की अनदेखी कर पत्थर लगाया जा रहा है। सोनालाल हेम्ब्रम, मुमूलाल बास्की आदि ने बताया कि अवैध तरीके से पत्थर की खुदाई कर यहां खपाया जा रहा है। इससे खनन विभाग को राजस्व की क्षति हो रही है। उन्होंने विभाग से इस दिशा में कार्रवाई करने की मांग की है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

बेकार बयानबाजी से परहेज जरूरी

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर) : सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मधुपुर को जिला बनाने का विरोध से संबंधित बयान का विभिन्न दलों के नेताओं ने विरोध किया है। सोमवार को भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत नारायण सिंह उर्फ मोती सिंह और नगर पर्षद अध्यक्ष संजय यादव सांसद के बयान के बचाव के पक्ष में उतरे। नेताद्वय ने कहा कि सांसद भारतीय संविधान की धर्मनिरपेक्षता में पूर्ण विश्वास रखते हैं। साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द की म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

किसानों की जमीन छीनने का होगा विरोध

मधुपुर (देवघर) : भूमि अधिग्रहण बिल वापस लेने सहित 11 सूत्री मांगों के समर्थन में सोमवार को अखिल हिन्द फारवर्ड ब्लॉक ने प्रखंड मुख्यालय में धरना दिया। कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से अविलंब किसान विरोधी नीति वापस लेने की मांग की। इसके बाद पार्टी नेता दिलीप कुमार यादव व ट्रेड यूनियन नेता प्रवीण शरण ने बीडीओ संतोष कुमार चौधरी को मांगों का ज्ञापन सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल से किसानों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

जिला बनने तक जारी रहेगा संघर्ष

संस, मधुपुर (देवघर) : जिला बनाओ संघर्ष समिति की बैठक झारखंड अध्ययन केंद्र में घनश्याम की अध्यक्षता में हुई। इसमें शहर के प्रमुख बुद्धिजीवी, समाजसेवी व युवा उपस्थित थे। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मधुपुर को जिला बनाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। समिति अध्यक्ष घनश्याम ने कहा कि मधुपुर पूरे झारखंड प्रदेश का एक आदर्श जिला बन कर उभरेगा। यहां के लोग शहर की साझी संस्कृति की विरासत को बखूबी संभालना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड केंद्रों की होगी जांच : सीएस

देवघर : बेटी बचाओ अभियान के तहत सोमवार को प्रशिक्षु एएनएम की ओर से रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर एएनएम ने लोगों का कन्या भ्रूण हत्या प्रति आगाह व जागरूक किया। रैली का शुभारंभ सदर अस्पताल से सिविल सर्जन डॉ. दिवाकर कामत व नोडल पदाधिकारी डॉ. सुनील कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर किया। मौके पर सीएस डॉ. कामत ने कहा कि आज भी समाज में बेटा-बेटी में फर्क समझा जाता है। ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

न्यायिक दंडाधिकारी को दी विदाई

मधुपुर (देवघर) : अधिवक्ता संघ की ओर से कचहरी सभागार में सोमवार अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी अखिलेश कुमार तिवारी को विदाई दी गई। अधिवक्ताओं ने शॉल ओढ़ाकर व गुलदस्ता देकर श्री तिवारी को सम्मानित किया। वक्ताओं ने कहा कि श्री तिवारी ने न्यायिक प्रक्रिया को सरल और सुगम बनाने का कार्य किया। न्यायिक पदाधिकारी होकर भी काफी सरल और सहज बने रहे। श्री तिवारी ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि कार्यकाल के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

श्रमिकों ने जाना अपना अधिकार

सारठ (देवघर) : प्रखंड मुख्यालय सभागार में श्रम विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ग्रामीण श्रमिक प्रशिक्षण शिविर का समापन सोमवार को हो गया। इसमें कचुवाबांक, जमुआसोल, बामनगामा, झिलुवा, सारठ पंचायत के 50 मजदूरों ने हिस्सा लिया। श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी मनमोहन सिंह ने सभी को न्यूनतम मजदूरी, बाल श्रम अधिनियम, अंतर राज्य प्रवासी मजदूर अधिनियम के बारे में बताया। बीडीओ प्रमोद कुमार दास ने कहा कि शिविर से मजदू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

पेज पांच के लिए खबरें

छात्रवृत्ति का वितरण संस, करौं : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गौंरा मुर्गाबनी में सोमवार को 106 बच्चों के बीच छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। वार्ड सदस्य मनद मिश्र, सीआरपी अनंत सिंह, विप्रस अध्यक्ष अनिलचंद्र मिश्र ने बच्चों के बीच 70.5 हजार रुपये वितरित किए। प्रधानाध्यापक निरंजन कुमार सिंह ने बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय आने को कहा। पवन दास, गुजर दास, कांग्रेस दास, गंभीर मोहली, गुलजार दास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

इलाके का नाम रोशन करें बच्चे

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड के आदर्श पंचायत गडि़या स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सोमवार को प्रमुख सुबल प्रसाद सिंह ने 176 छात्रों के बीच पोशाक वितरित किया। कहा कि शिक्षा से चरित्र का निर्माण होता है। यही बच्चे कल देश के भविष्य होंगे। इसलिए पूरी लगन और मेहनत से शिक्षा प्राप्त कर माता-पिता व राज्य का नाम रोशन करें। उन्होंने अभिभावक से अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से नियमित रूप से विद्यालय भेजने को कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

आठ केंद्रों पर मदरसा की परीक्षा शुरू

मधुपुर (देवघर) : अनुमंडल मुख्यालय के आठ परीक्षा केंद्रों पर झारखंड अधिविद्य परिषद के तत्वाधान में सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मदरसा की परीक्षा शुरू हुई। इसमें श्यामा प्रसाद मुखर्जी उच्च विद्यालय, अंची देवी बालिका प्लस टू विद्यालय, मोहन लाल गुटगुटिया उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय नगरपालिका, उर्दू बालिका मध्य विद्यालय, तिलक कला मध्य विद्यालय, संत जोसफ स्कूल, अंची देवी बालिका मध्य विद्यालय परीक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

फाइनल मुकाबले में रघुनाथपुर विजयी

मधुपुर (देवघर) : जगदीशपुर स्थित धावाटांड़ मैदान में आयोजित नॉकआउट सर्किल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रघुनाथपुर व जगदीशपुर के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जगदीशपुर ने निर्धारित छह ओवर में 36 रन बनाए। जवाबी पारी खेलते हुए रघुनाथपुर ने पांच विकेट खोकर मैच जीत लिया। चंद्रमणि मिश्र ने विजेता व उपविजेता टीम को बल्ला के साथ नगद इनाम प्रदान किया। मौके पर मो. सज्जाद, रजाउल्ला, इरशाद,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

संसू, देवीपुर : प्रखंड के नावाडीह प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने सोमवार को विद्यालय चलें, चलाएं अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली। इसके माध्यम से शत-प्रतिशत बच्चों को विद्यालय भेजने की अपील की गई। सचिव तिलक कोल, शिक्षक बाबूलाल पंजियारा, गोपाल सिंह आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

वृद्धावस्था पेंशन के लिए उपायुक्त से गुहार

देवघर : वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिलने से लोगों में असंतोष है। राम मंदिर रोड में रहनेवाले दो दर्जन से अधिक लोगों ने सोमवार को उपायुक्त से गुहार लगाई। ठाकुर चौधरी, कांति देवी, शारदा देवी, लीलावती देवी व निर्मला देवी आदि ने उपायुक्त से लिखित शिकायत करते हुए कहा है कि वह लोग अत्यंत गरीब है, बावजूद इसके सरकार की ओर से मिलनेवाला वृद्धावस्था पेंशन का लाभ उन्हें मिल रहा है। इसके चलते उनके समक्ष भूखों मरने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

हर प्रखंड के स्कूलों के लिए डीडीओ निर्धारित

देवघर : विभिन्न जिलों के विद्यालयों में कार्यरत डीडीओ (ड्राईग एंड डिसपर्सन आफिसर, निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी) की संख्या कम कर दी गई है। मानव संसाधन विकास विभाग की सचिव आराधना पटनायक की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार अब माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा राज्य में नियंत्रित 694 निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी की संख्या घटकर 315 हो गई है। मानव संसाधन विकास विभाग की ओर जारी अधिसूचना में बकायदा हर प्रखंड में ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

मधुपुर महाविद्यालय में कंप्यूटर कक्षा शुरू

मधुपुर (देवघर) : अब मधुपुर महाविद्यालय में पढ़नेवाले छात्रों को कंप्यूटर का व्यवहारिक ज्ञान भी मिल सकेगा। सोमवार को प्राचार्य डॉ. निखिलचंद्र झा, डॉ. कमलदेव शर्मा ने कंप्यूटर कक्ष का उद्घाटन किया। प्राचार्य ने कहा कि तीन वर्ष से कंप्यूटर कक्ष निष्क्रिय पड़ा हुआ था। छात्रों को वर्तमान शिक्षा पद्धति का सही तरीके से ज्ञान हो सके इस मकसद से इसकी शुरुआत की गई है। इससे यहां पढ़नेवाले छात्रों को आधुनिक शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

कार्यसमिति का हुआ चुनाव

जासं, देवघर : मारवाड़ी ब्राह्माण संघ 21 सदस्यीय कार्यकारिणी का चुनाव रविवार को हुआ। चुनाव पर्यवेक्षक राजकुमार शर्मा ने बताया कि देर रात तक मतगणना के बाद 36 उम्मीदवारों में से 21 सदस्यों को कार्यकारिणी के लिए निर्वाचित घोषित किया गया। संघ के लगभग 70 प्रतिशत सदस्यों ने अपने मत का प्रयोग किया। 25 अप्रैल को आहूत बैठक में निर्वाचित सदस्यों में अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों का मनोनयन किया जाएगा। इस मौके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

हटाए जाएंगे प्रखंड के शिथिल कृषक मित्र

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में सोमवार को कृषक मित्रों की बैठक हुई। इसमें कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण (आत्मा) के प्रखंड तकनीकी प्रबंधक ने कहा कि कुल 104 में 94 कृषक मित्र ही कृषि से जुड़े कार्य कर रहे हैं। कार्य में रुचि नहीं लेनेवाले कृषक मित्रों को हटाने का प्रस्ताव लिया गया। कहा गया कि इसकी सूची जिला कृषि पदाधिकारी को भेजी जाएगी। साथ ही पिछले दिनों आई प्राकृतिक आपदा में हुए फसल के नुकसा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें