Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे साधनसेवी

देवघर : बीआरपी/सीआरपी महासंघ की ओर से चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया है। इसकी शुरुआत रांची स्थित झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के कार्यालय से की जाएगी। दो से चार सितंबर तक पूरे राज्य से साधनसेवी कार्यालय के समक्ष धरना देंगे व तीन दिवसीय अनशन पर रहेंगे। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो पांच सितंबर से यह अनशन व धरना अनिश्चितकालीन हो जाएगा। इस सिलसिले में महासंघ के जिला इकाई की बैठक रविवार को हुई। आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मतदान के समान रक्तदान

मधुपुर : मारवाड़ी युवा मंच द्वारा अग्रसेन भवन में रविवार को मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन एसडीओ नंदकिशोर लाल, एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी, उद्योगपति पीएल गुटगुटिया ने किया। एसडीओ ने शिविर आयोजित करने के लिए कहा कि रक्तदान से बड़ा सेवा कोई नहीं। मधुपुर अनुमंडल अस्पताल में रक्त संग्रह की व्यवस्था के लिए उपायुक्त व सिविल सर्जन को पत्र लिखेंगे। एसडीपीओ ने कहा कि रक्तदान महादान के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सड़क हादसे में पिता-पुत्री की मौत

देवघर : देवघर-गिरिडीह मुख्य सड़क मार्ग पर देवीपुर थाना क्षेत्र के हाड़ोकुरा पुल के पास रविवार को कार व ट्रक के बीच हुई टक्कर में पिता व पुत्री की मौत हो गई। दुर्घटना में महिला व एक बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हैं। मृतक प्रकाश कुमार मंडल (45) बोकारो जिले के ललपनिया स्थित डीवीसी में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत थे। बताया गया कि वे बांका जिले के बौंसी में अपने एक रिश्तेदार के यहां से अपनी ऑल्टो कार (ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

हादसे में डीवीसी इंजीनियर-पुत्री की मौत

फोटो 31 डीईओ 09, 010, 011, 014 सब हेड - ट्रक से टकराई कार, पत्नी व दूसरी बेटी गंभीर - देवीपुर थाना क्षेत्र के हाड़ोकुरा पुल के पास हादसा - बौंसी में रिश्तेदार से मिल लौट रहे थे ललपनिया जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर-गिरिडीह मार्ग पर देवीपुर थाना क्षेत्र के हाड़ोकुरा पुल के पास रविवार को कार व ट्रक के बीच टक्कर में डीवीसी के इंजीनियर और उनकी पुत्री की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी और दूसरी बेटी की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

दुकान हटाने पर हंगामा

देवघर : सत्संग नगर के फुटपाथ दुकानदारों को हटाए जाने पर रविवार को जोरदार हंगामा हुआ। दुकानदार आंदोलन करते हुए जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि दुकान से ही उनका और परिवार का पालन-पोषण चलता है। किसी हाल में इसे छीनने नहीं दिया जाएगा। देवघर फुटपाथ दुकानदार संघ के बैनर तले संयोजक दिलीप कुमार वर्णवाल, सचिव शंकर दास और मनोज केसरी के नेतृत्व में दुकानदारों ने विरोध किया। इसके मद्देनजर प्रशासन ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों ने दर्ज कराया विरोध

जसीडीह : पंचायत प्रशिक्षण केंद्र में चल रहे छह दिवसीय क्षमताव‌र्द्धन प्रशिक्षण में शनिवार को पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकारी आदेश का अनुपालन नहीं करने पर विरोध दर्ज कराया। जिले के सभी मुखिया व पंसस के लिए आयोजित प्रशिक्षण के समापन पर सभी ने भोजन नहीं करने का फैसला लिया। इनका कहना था कि सरकारी स्तर पर पंचायत प्रतिनिधियों को विकास की जानकारी तो दी जाती है लेकिन कार्यक्षेत्र में सहभागिता और अधिकार से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

ऋणधारकों से 9.10 लाख की वसूली

मधुपुर : अनुमंडलीय विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में व्यवहार न्यायालय प्रांगण में आयोजित पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत का समापन शनिवार को हो गया। एसडीजेएम अखिलेश कुमार तिवारी व एसडीओ नंद किशोर लाल ने बताया कि पांच दिन तक लोक अदालत में दस अलग-अलग बेंच के माध्यम से बैंक ऋण, बिजली, टेलीफोन, वन विभाग, रेलवे, श्रम विभाग समेत विभिन्न विभागों से संबंधित 1352 मामलों का निष्पादन सुलह के आधार पर किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:53 PM (IST)
        

लोगों को बनाएं पुस्तकालय का सदस्य

देवघर : देवघर नगर पुस्तकालय कमेटी की बैठक शनिवार को पुस्तकालय भवन में हुई जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए। अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय हुआ कि आमदनी बढ़ाने के लिए पुस्तकालय आने वाले हर एक व्यक्ति को इसका सदस्य बनाया जाय। पेयजल के लिए सप्लाई वाटर कनेक्शन लेने का निर्णय लिया गया। इसके साथ साथ समाचार पत्रों को संजोकर रखने के लिए बाक्स, टेबल व कुर्सी के क्रय का भी प्रस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

ग्राहकों को मिलेगी हरसंभव सुविधा

देवघर : प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत सिंडिकेट बैंक चित्तोलोढि़या में शिविर लगाकर लोगों का खाता खोला गया। इस अवसर पर तीन सौ ग्राहकों का खाता खोलकर उन्हें पासबुक व रूपे कार्ड दिया गया। योजना के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। शिविर की अध्यक्षता कर रहे शाखा प्रबंधक सीपी रमण ने बताया कि बैंक के ग्राहकों को किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। उन्हें हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। शिविर के दौरान ग्राहकों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

11 रोजगार सेवकों से स्पष्टीकरण

मोहनपुर : विकास योजनाओं की समीक्षा के लिए प्रखंड सभागार में शनिवार को बीडीओ शैलेंद्र कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान 11 पंचायत के रोजगार सेवक से लक्ष्य के अनुरूप आधार कार्ड की प्रवृष्टि नहीं करने पर स्पष्टीकरण पूछा गया। इनमें मेदनीडीह के शिवाकांत प्रसाद, बंका के विवेकानंद यादव, सरासनी के वेंकटेश्वर यादव, मलहरा के अवधेश कुमार यादव, कटवन के लालमोहन झा, चकरमा के चुनुलाल दास, पोस्तवारी के गण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

2108 मामलों का निष्पादन, 69 लाख की वसूली

देवघर : व्यवहार न्यायालय परिसर में चल रहे पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत शिविर का समापन शनिवार को हो गया। इस अवसर पर सचिव सह अवर न्यायाधीश कुमार क्रांति प्रसाद ने बताया कि 2108 मामलों का निष्पादन कर 69.85 लाख की राशि वसूल की गई। इसमें सिविल, फौजदारी, वन अधिनियम, विद्युत, आबकारी, माप-तौल के अलावा प्री लिटिगेशन के मामलों का निष्पादन किया गया। इसमें बैंक कर्ज, आर्थिक दंड वसूली, बीमा कंपनी समेत श्रम न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:34 PM (IST)
        

नाबालिग ने पुलिस को बताई पूरी दास्तान

मोहनपुर (देवघर) : दुमका-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक महिला को शुक्रवार की देर रात बदमाश ने ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। मामले को लेकर शनिवार को पुलिस ने महिला की पुत्री से पूछताछ की। वहीं सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के तुरकडीहा निवासी पिंटू राणा पर घायल महिला ने मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने घायल के बयान पर दुष्कर्म का प्रयास, चलती ट्रेन से फेंकने व नाबालिग को भगाने का मामल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:17 PM (IST)
        

सर्वागीण विकास के लिए खेल जरूरी

पालोजोरी (देवघर) : राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सनरेज एकेडमी में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ निदेशक ओमप्रकाश सिंह एवं सचिव प्रवीण सिंह ने किया। विभिन्न गु्रप में आयोजित दौड़ में अजित मुर्मू, दीपक सोरेन, रियाज अंसारी, संतोष सोरेन, पूर्णचंद्र कालुडिंया, रामविलास सोरेन, रंजीत मरांडी, रोहित कोल, रोशन कुमार, बमबम दत्ता, राहुल कुमार राय, रविश्वर हेम्ब्रम, मौंटी कुमार, माणिक लाल मर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:57 PM (IST)
        

कार्य में कोताही पर होगी कड़ी कार्रवाई

सारठ (देवघर) : एसपी राकेश बंसल ने शुक्रवार की देर शाम थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने झारखंड पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन द्वारा 1.81 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे थाना भवन का जायजा लिया और अधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली। एसपी ने निर्माण कार्य पर भी ध्यान रखने की हिदायत देते हुए कहा कि किसी तरह की अनियमितता होने पर सीधे उन तक जानकारी पहुंचाई जाई। वहीं चौक-चौराहों पर जारी शराबियों के उत्पात, म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:55 PM (IST)
        

भवानीपुर पैच की आग बुझाने का कार्य शुरू

चितरा (देवघर) : कोलियरी के भवानीपुर पैच में लगी आग को बुझाने का प्रयास प्रबंधन ने शुरू कर दिया है। शनिवार को महाप्रबंधक युनूस अंसारी ने अन्य अधिकारियों के साथ प्रभावित स्थल का जायजा लिया। कहा कि आग पर काबू पाने के हरसंभव तरीके को अमल में लाया जाएगा। आग लगने की खबर बराबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होती रही है। इस बार आग की विकटता को देखकर प्रबंधन की ओर से आलाधिकारियों की बैठक बुलाई गई। इसमें कोलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

उच्च शिक्षा हासिल करने में होगी आसानी

सारठ : यहां के गोपीबांध उवि परिसर में इंटर कॉलेज के क्लास रूम का उद्घाटन एवं चार कमरों का शिलान्यास शनिवार को विस अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अभिभावकों की प्रेरणा से ही यह पहल की गयी। यहां के शिक्षकों ने यह साबित किया है कि वे इंटर कॉलेज का संचालन सही तरीके से कर सकते हैं। इंटर कॉलेज बन जाने से बच्चों को उच्च शिक्षा हासिल करने में दिक्कत नहीं होगी। गरीब तबके के बच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:48 PM (IST)
        

खेल दिवस पर विद्यालय में संगोष्ठी व क्विज

देवघर : विवेकानंद शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा संस्थान तथा योगमाया मानवोत्थान ट्रस्ट की ओर से शुक्रवार को सुप्रभा शिक्षास्थली में खेल दिवस मनाया गया। इस मौके पर संगोष्ठी के अलावा क्विज में छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। क्विज में प्रिंस व अभिनव की जोड़ी ने बाजी मारी, जबकि प्रशांत व दीनबंधु को दूसरे तथा गौरव व राजेश की जोड़ी को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। इसके पूर्व ध्यानचंद और भारत विष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

स्कूली बच्चे प्रधानमंत्री से होंगे मुखातिब

देवघर : पहली बार शिक्षक दिवस को राष्ट्रीय स्तर पर विशेष रूप देने की तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों को संबोधित करेंगे। यह एक सुखद अनुभव विद्यार्थियों के साथ साथ उन शिक्षकों के लिए भी होगा जो अपनी दिनचर्या को बोझिल समझ बैठे हैं। पांच सितंबर को प्रधानमंत्री का संबोधन विद्यालय में अध्ययनरत सभी बच्चों को सुनाने व दिखाने की तैयारी हो रही है। कार्यक्रम का मकसद समाज में जो शिक्षकों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

सांस्कृतिक राजधानी में गणेशोत्सव पर बज रहा ढोल-नगाड़ा

देवघर : सांस्कृतिक राजधानी देवघर के शहरी व ग्रामीण इलाके में हाल के कुछ वर्षों से जिस प्रकार गणेश उत्सव मनाया जा रहा है कि वह आने वाले दिनों में मायानगरी की राह पर दिखायी दे रहा है। शहर के केकेएन ग्रुप एवं पालोजोरी आइडियल स्टूडेंट कमेटी की ओर से भव्य आयोजन किया जाता है। हालांकि बाबानगरी में अब कई ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं मधुपुर, सारठ, चितरा, जसीडीह, सारवां में भी पूजनोत्सव का दायरा बढ़ा है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री जनधन योजना से प्रत्येक परिवार को लाभ

देवघर : गरीब व अमीर के बीच की खाई को मिटाने, वित्तीय साक्षरता से हर एक परिवार को जोड़ने एवं भविष्य में एक ही खाता के माध्यम से अनेकों लाभ पहुंचाने के मकसद से गुरुवार को देशभर में प्रधानमंत्री जनधन योजना का शुभारंभ एक साथ हुआ। प्रत्येक जिला मुख्यालय में भी समारोह का आयोजन किया गया, उपायुक्त अमित कुमार ने पंचायत प्रशिक्षण संस्थान में इसका शुभारंभ किया जिसमें कई कार्डधारकों के बीच किट का भी वितरण किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें