Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्स. के इंजन में आग

मधुपुर (देवघर) : पटना से धनबाद जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा। ट्रेन जब नवा पतरो हॉल्ट से गुजर रही थी तब अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण इंजन में आग लग गई। आग व धुआं देखकर यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए नवा पतरो पुल पार कर ट्रेन को रोक दिया। ग्रामीणों व यात्रियों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल को भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

हेमलाल अध्यक्ष व नारायण बने संयोजक

मधुपुर : लाल बहादुर रेलवे इंस्टीच्यूट में शनिवार को अखिल भारतीय तैलिक साहू समाज की बैठक हुई। इसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। इसमें अनुमंडलस्तरीय कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से नारायण मंडल संयोजक, हेमलाल मंडल अध्यक्ष, जयप्रकाश मंडल को सचिव बनाया गया। फुलेश्वर मंडल मधुपुर प्रखंड अध्यक्ष, हृदय मंडल सचिव, कृष्ण प्रसाद साव नगर अध्यक्ष, छोटन मंडल करौं प्रखंड अध्यक्ष, सचिव मोहन मंडल, जितेंद्र मंडल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:51 PM (IST)
        

अधिकारियों को दिए गए चुनाव कराने के टिप्स

देवघर : 24 अप्रैल को 1208 मतदान केंद्र पर वोट डाले जाएंगे। मतदान केंद्र तक जाने के प्रशासनिक इंतजाम, मतदाताओं को मिलने वाली सुविधा समेत अन्य मसलों पर विशेष रूप से बात हुई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने एसपी राकेश बंसल की मौजूदगी में जोनल मजिस्ट्रेट एवं जोनल पुलिस आफिसर से तमाम बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। चुनाव के 48 घंटा पूर्व तक होने वाली प्रशासनिक कार्रवाई के बारे में य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

भाषण में अनुभवी ने मारी बाजी

देवघर : बाबा बैद्यनाथ वेलफेयर सोसायटी की ओर से पांच दिवसीय मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसका शुभारंभ शनिवार को वीआइपी चौक स्थित आक्सफोर्ड इंग्लिश सेंटर में हुआ। मौके पर छात्रों के बीच भाषण प्रतियोगिता हुई। मतदान का लोकतंत्र में महत्व विषय पर आयोजित इस प्रतियोगिता में अनुभवी ने बाजी मारी जबकि साक्षी चन्द्रा व मुकेश को दूसरे व तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। करिश्मा, रमेश शर्मा, सुधांशु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

मातृ मृत्यु दर कम करने पर विचार

देवघर : झारखंड में मातृ मृत्यु दर कम करना विभाग व सरकार के लिए बड़ी चुनौती है। झारखंड व खास कर संताल परगना में माताओं की मृत्यु दर देश के अन्य प्रदेशों की तुलना में अधिक है। इस दर को कम करने के लिए अहम प्रयास किए जा रहे हैं। शनिवार को इसी सिलसिले में स्वास्थ्य विभाग व एक स्वयंसेवी संस्था के संयुक्त तत्वावधान में बैठक हुई। इसमें मातृ मृत्यु दर को कैसे कम किया जाए? मौत के क्या कारण है? इस पर विचार कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

मतदाताओं को न हो कोई परेशानी

सारवां : लोकसभा चुनाव के सफल संचालन के लिए प्रखंड कार्यालय कक्ष में शनिवार को बीडीओ धीरेंद्र कुमार ने सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। इस दौरान बूथों पर रैम्प, पेयजल की सुविधा, बिजली, शौचालय आदि की समीक्षा की गई। बीडीओ ने निर्देश दिया कि किसी भी बूथ पर आवश्यक सुविधाओं की कमी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए बूथों की अविलंब जांच कर तैयारियों को पूरी करें। बताया कि तीन से छह किमी की दूरी वाले मतदान केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

गुजरात नहीं संभला तो देश कैसे संभालेंगे : बाबूलाल

मोहनपुर (देवघर) : गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में त्रिकोणात्मक संघर्ष में फंसे झाविमो पार्टी प्रत्याशी प्रदीप यादव के पक्ष में शनिवार को घोरमारा में सभा को संबोधित करते हुए झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कहा कि जिसने गुजरात नहीं संभाला, वह देश को क्या संभालेगा। 2002 के दंगों के लिए उन्हें दोषी करार देते हुए कहा कि दंगा को रोकने में वे विफल रहे। कांग्रेस की आलोचना करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

अगलगी में दो लाख की संपत्ति राख

मोहनपुर : प्रखंड के चकरमा गांव में शनिवार को जाहिदा बीवी एवं नसीम अंसारी के घर में आग लग जाने के कारण लगभग दो लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग इस कदर प्रबल थी कि अग्निशमन दल काफी मशक्कत के बाद इसे बुझा सका। पीड़ित परिवार ने बताया कि घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना के बाद भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे, अनुकांत दुबे, मंत्री सुरेश पासवान पहुंचे और घटना की जानकारी ली। नेताओं ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

वोट देने पर इलाज में 25 फीसद छूट

देवघर : यह पहला अवसर है जब वोट का अनुपात बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग के साथ साथ संगठनों ने भी पहल की है। इसका नतीजा दिख भी रहा है। इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन ने भी इस दिशा में पहल की है। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. निलेंदु मिश्रा ने मतदाताओं से अपील की है कि वह निष्पक्ष एवं स्वच्छ मतदान के लिए घर से निकलें। मतदान में अधिक से अधिक लोग हिस्सा लें इसे प्रेरित करने के लिए वोट देने के बाद मरीजों को एक सप्ताह तक पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

जहर खिलाकर विवाहिता की हत्या

पालोजोरी : थाना क्षेत्र के अगैया गांव में ससुरालवालों ने जहर खिलाकर बहू की हत्या कर दी। इस संबंध में मृतका के भाई रामेश्वर मुर्मू ने थाने में मामला दर्ज कराया है। इसमें मृतका के पति बुदीलाल सोरेन, ससुर बाबूराम सोरेन सहित दो अन्य को आरोपी बनाया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि पकु मूर्मू की दूसरी शादी 2013 में अगैया गांव के बुदीलाल सोरेन से हुई थी। शादी के महीना भर बीतने के बाद से ही पति और ससुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में आग

मधुपुर : पटना से धनबाद जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा। ट्रेन जब नवा पतरो हॉल्ट से गुजर रही थी तो अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण इंजन में आग लग गई। आग व धुआं देखकर यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए नवा पतरो पुल पार कर ट्रेन को रोक दिया। ग्रामीणों व यात्रियों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल को भी बुलाया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

बच्चों का मनोबल बढ़ाना मुख्य उद्देश्य

देवघर : केरला एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा संचालित संत माइकल एंग्लो विद्यालय में शनिवार को एंजल बेबी एवं किड्स क्विज का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। एंजल बेबी प्रतियोगिता में ईशा, अक्षिता प्रथम, निष्ठा कश्यप, अदिता कल्याणी द्वितीय और दीपशिखा, श्वेता यादव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। किड्स क्विज में मानव, अदित्य राज को चैंपियन ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया। मनी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:07 PM (IST)
        

चुनाव के दिन भी मिलेगी मतदाता पर्ची

करौं : प्रखंड परिसर स्थित कृषि सभागार में बीडीओ अखिलेश कुमार ने बीएलओ के साथ बैठक की। इसमें चुनाव संबंधी तैयारियों पर चर्चा की गई। बीडीओ ने कहा कि बीएलओ की भूमिका अहम होती है। इसके मद्देनजर ईमानदारीपूर्वक काम करने की जरूरत है। मतदान के दिन बूथ पर रहना होगा। अगर किसी प्रकार की समस्या हो तो इसकी शीघ्र सूचना दें। बूथों पर मुकम्मल सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस दौरान मतदाता पर्ची वितरण का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:04 PM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव कराने को रहें सजग

मधुपुर : गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में 24 अप्रैल को चुनाव होगा। शुक्रवार को मधुपुर पहुंचे चुनाव पर्यवेक्षक मनीष कुमार श्रीवास्तव ने आधे दर्जन मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। इस दौरान प्रखंड मुख्यालय गडि़या में बनाए गए मॉडल बूथ के अलावा बुढ़ई, जगदीशपुर, नारायणपुर व दून पब्लिक स्कूल मतदान केंद्र का जायजा लिया। मतदान केंद्रों पर सभी जरूरी सुविधा दुरुस्त करने को कहा ताकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नगर स्टेडियम में बंटेगा चुनाव सामग्री

देवघर : 24 अप्रैल को देवघर के 1208 मतदान केंद्र पर निष्पक्ष व निर्भीक वोट डालने की व्यवस्था में प्रशासन जुट गया है। एक तरफ 15 नाका बनाकर अवैध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। दूसरी ओर नगर स्टेडियम में काउंटर बनाए जा रहे हैं जहां से पोलिंग पार्टी को चुनाव सामग्री दी जाएगी। क्लब ग्राउंड में वाहन कोषांग बनाया गया है जहां गाड़ियों का लगना शुरू हो गया है। आवश्यकता के अनुरूप वाहन की जब्ती सूची मालिकों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जर्जर हटिया शेड से होती फजीहत

मधुपुर : शहर रामचंद्र हटिया बाजार में बना सब्जी शेड जर्जर हो चुका है। प्लास्टर गिरने से सब्जी विक्रेता और ग्राहक घायल हो रहे हैं। अंचल कार्यालय को हटिया से प्रतिवर्ष चार लाख रुपये राजस्व की प्राप्ति होती है। यहां पर प्रशासनिक स्तर से किसी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करायी गयी है। रोशनी की व्यवस्था नहीं होने से शाम होते ही सब्जी विक्रेताओं को लालटेन और मोमबत्ती जलाने को विवश होना पड़ता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग की माया कहीं धूप तो कहीं छाया

देवघर : स्वास्थ्य विभाग में एक ओर विभाग के पास अपने कर्मचारियों को समय से वेतन देने को पैसा नहीं है तो दूसरी ओर जिले में लाखों के उपकरण बिना जरूरत के खरीद लिए गए। देवघर में बड़े पैमाने पर पिछले 3-4 वर्षो में उपकरणों की खरीद हुई। इनमें से कुछ धूल फांक रही है तो कुछ का उपयोग ही नहीं है। पिछले दिनों रांची से एक टीम मामले की जांच करने यहां पहुंची थी। टीम ने भी माना कि बहुत से उपकरणों का उपयोग नहीं हो र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षक को नहीं मिला पत्र

देवघर : करौं प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पथरा के शिक्षक जानकी महतो ने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी व बीआरसी कर्मियों पर साजिश के तहत द्वितीय चुनाव प्रशिक्षण का पत्र नहीं देने का आरोप लगाया है। उन्होंने उपायुक्त व जिला शिक्षा अधीक्षक से लिखित शिकायत करते हुए मामले की जांच तथा दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि उन्होंने प्रथम चुनाव का प्रशिक्षण पत्र स्वयं बीआरसी करौं जाकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

ऑनलाइन मिलेगा शिक्षा परियोजना का आवंटन

देवघर : आनेवाले दिनों में सर्व शिक्षा अभियान की राशि तथा पारा शिक्षकों के मानदेय का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस सिलसिले में गुरुवार को शिक्षा परियोजना कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुधांशु शेखर मेहता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एडीपीओ संजय कापरी के अलावा प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी व ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

मोहनपुर : देवघर-गोड्डा मुख्य पथ के जमुनियां जंगल के पास बुधवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। मृतक निताय तांती ढावी गांव का रहनेवाला था। उसके पिता किस्कू तांती ने शव देखकर हत्या की आशंका जाहिर की है। थाना प्रभारी धर्मनाथ ठाकुर ने बताया कि मृतक अपने मोटरसाइकिल से एक अन्य व्यक्ति के साथ दिग्घी जा रहा था। दोनों नशे में थे और चालक ने तेज गति के कारण नियंत्रण खो दिया। मोटरसाइकिल ऑटो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »