1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

डिजिटल इंडिया को चलेगा साप्ताहिक अभियान

जागरण संवाददाता, देवघर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में एक साथ डिजिटल इंडिया का शुभारंभ किया है। बुधवार को जिला मुख्यालय में प्रशासनिक पदाधिकारी भी अभियान के अवसर पर कार्यक्रम के गवाह बने। समाहरणालय सभागार में डीडीसी मीना ठाकुर, निदेशक डीआरडीए शशि प्रकाश झा, सीईओ ए लकड़ा, डीआईओ एबी राय, डीपीओ राजीव रंजन सिन्हा समेत सभी संबंधित पदाधिकारी ने आनलाइन कार्यक्रम को देखा व सरकार की ओर से चलाए जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

जसीडीह में तेल चोरी रोकने पर मंथन

संवाद सूत्र, जसीडीह (देवघर) : कच्चे तेल की चोरी रोकने को लेकर बुधवार को इंडियन ऑयल कारपोरेशन सभागार में बैठक हुई। यहां मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक पी. मुरुगन मौजूद थे। इंडियन ऑयल के डीजीएम बीके चौधरी ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि क्षेत्र में आए दिन हो रहे तेल चोरी के कारण किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है। अपराधी चोरी करने के बाद पाइप लाइन में छेद कर खुला छोड़ देते है। जिससे भयंकर आग लगने की संभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

रक्तदान के लिए करें जागरूक

जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर में रक्तदान के प्रति आम जनता को जागरूक करना जरूरी है। इसको लेकर प्रेरकों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन बुधवार को सदर अस्पताल स्थित आइएमए हाल में किया गया। इस दौरान सबको ये बताने का प्रयास किया गया कि कैसे जनता को ये बताना है कि रक्तदान कितना महत्वपूर्ण है। इससे कैसे दूसरों की जान बचाई जा सकती हे। इससे किसी तरह का नुकसान नहीं होता है। रक्तदान करने से सेह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

किसानों ने मांगी बीमा राशि

संवाद सूत्र, सारवां (देवघर) : फसल बीमा की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने बुधवार को सहकारिता बैंक में विरोध दर्ज कराया। भुगतान में बरती जाने वाली अनियमितता पर नाराजगी भी जाहिर की। किसानों का कहना था कि भंडारो पैक्स के किसानों को अब तक फसल बीमा की राशि नहीं मिली है। कृषि विभाग ने भंडारो को सारवां पैक्स से जोड़ दिया गया है। जिस कारण किसान दोनो पैक्सों के बीच चक्कर लगाने को विवश हैं। सारवां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

टीकाकरण की सफलता को कराएं सर्वेक्षण

संवाद सूत्र, सारवां (देवघर) : इंद्रधनुष अभियान को ध्यान में रखकर बुधवार को सीएचसी कार्यालय कक्ष में बीडीओ जहुर आलम की अध्यक्षता में टॉस्क फोर्स की बैठक हुई। इसमें कार्यक्रम की सफलता को लेकर आवश्यक रूपरेखा तैयार किया गया। बीडीओ ने कहा कि टीकाकरण से वंचित और ड्राप आउट तैयार करने को कहा। बताया कि अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए ग्रामवार सर्वे रिपोर्ट तैयार करने की हिदायत दी। इसके लिए अभिभावको... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

लापरवाह शिक्षकों का कटेगा वेतन

संवाद सहयोगी, करौं (देवघर) : प्रखंड के सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालय बुधवार से नए समयानुसार संचालित होने लगा है। पहले एक जुलाई से सभी विद्यालय सुबह दस से दोपहर चार बजे तक संचालित होता था। मगर नए निर्णय के अनुसार विद्यालयों को सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक चलाया जाना है। बीईईओ देवेंद्र राय ने बुधवार को प्रखंड के प्रावि लालगढ़ मुस्लिम टोला, मवि लालगढ़, प्रावि पथरौल, उमवि गोसुवा, उप्रवि कझियाटांड़, प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

अनुशासन तोड़नेवाले छात्रों की खैर नहीं

जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर महाविद्यालय में समूह में छात्रों का प्राचार्य कक्ष में प्रवेश कर जाना, आए दिन आंदोलन के अलावा अन्य किसी तरह का अनुशासन तोड़ते हुए छात्रों को पाया गया तो अब उनकी खैर नहीं। ऐसे छात्रों के खिलाफ विधि संवत कार्रवाई की जाएगी। इस आशय का निर्णय बुधवार को महाविद्यालय में हुए शिक्षक परिषद की बैठक में लिया गया। इस बाबत प्राचार्य डॉ. सीताराम सिंह ने कहा कि छात्रों के इस तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

अभाविप ने कॉलेज में जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर महाविद्यालय में इंटर और स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन फार्म लिया गया है तथा नामांकन सूची भी प्रकाशित कर दी गई है। इस नामांकन सूची में अनियमितता का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने कार्यालय व प्राचार्य कक्ष में बुधवार को तालाबंदी कर दी। इस कारण कामकाज पूरी तरह से प्रभावित रहा तथा कर्मियों को महाविद्यालय परिसर में घूमकर समय बिताना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

लॉटरी से शराब दुकानों की बंदोबस्ती

जागरण संवाददाता, देवघर : समूह संख्या 27 की दो कंपोजिट शराब दुकान सिमरामोड़ व तेलीपडुआ के लिए बुधवार को बंदोबस्ती प्रक्रिया पूरी की गई। लॉटरी के माध्यम से दुकान का आवंटन किया गया। प्रक्रिया पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही। उत्पाद अधीक्षक अग्नि कुमार सिंह ने बताया कि 84 आवेदनों में लॉटरी के माध्यम से राजकिशोर दास के नाम से दुकानों का आवंटन हुआ। इस दौरान सिक्यूरिटी व दो माह अग्रिम के रूप में 2.57 लाख लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:55 PM (IST)
        

अब नहीं करना पड़ेगा इंतजार

जागरण संवाददाता, देवघर : शहर के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है कि अब ट्रांसफार्मर जल जाने के बाद उन्हें कई दिनों तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अब शहर के जले हुए ट्रांसफार्मर को 24 घंटे के अंदर बदल दिया जाएगा। जी हां यह दावा विद्युत आपूर्ति अंचल देवघर के नए अधीक्षण अभियंता रामउदगार महतो ने किया है। उन्होंने कहा कि देवघर के लिए बड़ी संख्या में ट्रांसफार्मर का आवंटन हुआ है। इसके अलावा 500 केवीए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:51 PM (IST)
        

सीओ के रिक्त पद की रिपोर्ट तलब

जागरण संवाददाता, देवघर : नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित पंचायत चुनाव की तैयारी में सरकार जुट गयी है। क्षेत्र के परिसीमन, सीटों के आरक्षण, मतपेटी का आकलन समेत अन्य मुख्य मसलों के अलावा अंचल अधिकारी के रिक्त पदों पर विशेष रूप से चर्चा की गयी। जिलावार समीक्षा में मुख्य सचिव राजीव गौबा ने देवघर जिला प्रशासन से कहा कि अंचल में रिक्त सीओ की रिपोर्ट राजस्व विभाग को करें। जानकारी हो कि देवघर में देवघर एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

होटल से धराया प्रेमी युगल

जासं, देवघर : नगर थाना पुलिस ने यहां के एक होटल के कमरे से बुधवार को एक प्रेमी युगल को पकड़ा है। दोनों भागलपुर के रहने वाले बताए जाते हैं और यहां शादी करने की नियत से आए थे। इस दौरान पुलिस को सूचना मिल गई और दोनों को पकड़ लिया गया। पुलिस दोनों ने पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि युवक पहले से शादीशुदा है। हालांकि पुलिस मामले में कुछ भी बताने से कतरा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

महिला की मौत, हत्या की आशंका

जागरण संवाददाता, देवघर : जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के बलसरा गांव निवासी एक महिला की मौत हो गई है। बताया गया कि ममता देवी को विषपान के बाद मंगलवार की रात इलाज के देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर दुमका रामगढ़ से उसके परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। भाई सुगम मंडल का कहना था कि छह वर्ष पूर्व ममता की शादी हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से देहज के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

अवैध हथियार का कारोबार बढ़ा

जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर में अवैध हथियार का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। यहां अधिकतर हथियार बिहार के मुंगेर जिले से यहां लाए जाते हैं। इसके पीछे एक संगठित गिरोह काम कर रहा है। गिरोह यहां के अराजक तत्वों को मुंगेर में बना हथियार व गोली मुहैया करा रहा है। हालांकि देवघर में भी अवैध हथियार बनाने का कारोबार चल रहा है। यहां के मार्गोमुंडा थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव में एक कारोबार चल रहा है। ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:38 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर के लिए सड़क पर उतरे

जागरण संवाददाता, देवघर : करनीबाग मोहल्ले के बजरंग कॉलोनी में जले ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग पर बुधवार को लोग सड़क पर उतर आए। जनता ने देवघर-सारठ मुख्य सड़क मार्ग को करीब चार घंटे तक जाम कर दिया। काफी प्रयास के बाद जब ये सूचना मिली कि ट्रांसफार्मर गाड़ी पर लदा जा चुका है तब जाकर जाम हटाया गया। लोगों का कहना था कि पिछले पांच दिनों से वे अंधेरे में रह रहे थे कई बार विभाग से संपर्क किया लेकिन उनकी बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत

संवाद सहयोगी, मोहनपुर (देवघर) : देवघर में बुधवार को सड़क हादसों में दो की मौत हो गई। इनमें एक विक्षिप्त महिला भी थी। देवघर-दुमका मुख्य पथ खरगडीहा के पास सड़क दुर्घटना में एक साइकिल सवार की मौत हो गई। मृत गौरी दास (45) थाना क्षेत्र के अर्जुना गांव का था। बताया जाता है कि मृतक मोहनपुर हाट से खाद बीज लेकर साइकिल से अपने घर जा रहा था। खरगडीहा के पार पीछे से अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:16 PM (IST)
        

पेज पांच के लिए खबरें

जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय संस, चितरा : कोयलांचल के जमुआ में कालीचरण दास की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें दलितों के सामाजिक उत्थान, शिक्षा का प्रसार समेत अन्य सामाजिक सरोकार पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में कहा गया कि शिक्षा ही उन्नति का एकमात्र साधन है। समाज में कुरीतियों फैली हुई है। इसे मिटाने के लिए युवा वर्ग को आगे आने होगा। निर्णय लिया गया कि जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। मौके पर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

चिराग कार्यक्रम से मिलेगी निश्शुल्क शिक्षा

सारवां (देवघर) : गरीब, असहाय व बेसहारा बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने एवं उनके भविष्य को संवारने के लिए मुंशी प्रेमचंद ग्रामीण पुस्तकालय द्वारा प्रोजेक्ट चिराग कार्यक्रम शुरू किया है। कार्यक्रम का उद्घाटन मंगलवार को विधायक बादल पत्रलेख ने किया। विधायक ने पुस्तकालय की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से समाज को नई दिशा मिलेगी। वैसे अभिभावकों के लिए चिराग वरदान साबित होगा ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

आंदोलनकारियों की मांगों पर सरकार गंभीर

चितरा (देवघर) : वनांचल आंदोलनकारियों का एक शिष्टमंडल मंगलवार को सूबे के कृषि मंत्री रणधीर सिंह से उनके सहरजोरी स्थित आवास पर मिला। इस दौरान मंत्री को मांगपत्र सौंपकर समस्याओं से अवगत कराया गया। आंदोलनकारियों ने मंत्री से कहा कि अलग झारखंड राज्य की लड़ाई में उन्होंने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। आज तक किसी सरकार ने उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार नहीं किया है। वर्तमान सरकार मांगों पर गौर करे और न्याय दिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

पंचायत सचिवालय जाने का नहीं है रास्ता

सारठ : पंचायत में सरकार बैठेगी इसी मकसद से पंचायत चुनाव कराकर सत्ता का विकेंद्रीकरण किया गया। चौपाल में विकास का खाका, समस्या का समाधान, छोटी-छोटी योजनाओं को पूरा करने की सहमति जैसे कई सपने देखे गए। पंचायत भवन को सचिवालय का रूप देकर उसे तकनीकी रूप से इतना सबल बनाने की योजना थी कि गांव के लोगों का हर कार्य यहीं से निपटाया जाय। पर पथरड्डा पंचायत में ऐसा हो ना सका। दीपक तले अंधेरा विकास का दावा कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें