Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

बकाएदारों के खिलाफ अभियान जारी

जासं, देवघर : विद्युत सबडिवीजन देवघर के तहत बकाएदारों के खिलाफ अभियान जारी है। गुरुवार को इस अभियान के तहत 40 लोगों का कनेक्शन विच्छेद किया गया। इन पर तकरीबन तीन लाख का बकाया है। सहायक विद्युत अभियंता वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 10 हजार व इससे अधिक के 12 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। इन पर 2.56 लाख का बकाया है। पांच हजार व इससे अधिक के 28 बकाएदारों की बिजली काटी गई। इन पर 1.88 लाख का बकाया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

जमीन हस्तांतरण में तेजी लाने का निर्देश

देवघर : जिले में योजनाओं व राजस्व के लिए गुरुवार को उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में मूल रूप से कहा गया कि जिले में तीन बडी योजनाएं जमीन के हस्तांतरण का काम अब तक पूरा नहीं होने के कारण अधर में लटका हुआ है। खास कर जिले में प्रस्तावित एम्स की जमीन का हस्तांतरण का काम एक सप्ताह में पूरा करने को कहा गया। हवाई अड्डा की जमीन का हस्तांतरण भी जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया। देवी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

शिवगंगा के पास मुख्य नाली ननि की संपत्ति

संवाद सहयोगी, देवघर : अवर न्यायाधीश द्वितीय राजेश रंजन ने टाइटल सूट संख्या 122/01 में निर्णय देते हुए शिवगंगा के पास अवस्थित मुख्य नाली निगम की संपत्ति घोषित कर दिया है। यह किसी की निजी संपत्ति नहीं है न ही हटाया जा सकता है। इसका अतिक्रमण भी कानूनन अपराध है। बता दें कि नाली के ऊपर शिववचन झा ने गेट लगा दिया था। 2001 में नगरपालिका ने रोक लगाते हुए गेट हटाने का निर्देश दिया था। इस पर वादी ने न्यायालय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

रांची पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

जासं, देवघर : एक नामजद आरोपी की तलाश में रांची के लालपुर थाना की पुलिस ने गुरुवार को देवघर में छापेमारी की। इस दौरान नगर थाना पुलिस की मदद से यहां के शिवगंगा लेन निवासी महिला प्रेमलता सरेवार को गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ लालपुर थाने में मामला दर्ज है। आरोपी को गिरफ्तार करने लालपुर थाना से एसआइ शंकर प्रसाद यहां आए थे। उसे यहां से रांची ले जाया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

निर्धारित तिथि को लगाएं शिविर

देवीपुर (देवघर) : प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रमुख अशोक यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। इसमें सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि जिन विभागों के अधिकारी बैठक से अनुपस्थित हैं उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाए। विधायक प्रतिनिधि अनूप सिन्हा ने कहा कि विभाग प्रखंड में बिजली की काफी कम आपूर्ति कर रही है। इससे आमलोगों पर प्रभाव पड़ता है, वहीं कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। ग्रामीणों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

मतदाता सूची में सुधार का निर्देश

संवाद सूत्र, देवीपुर (देवघर) : प्रखंड कार्यालय स्थित सभा भवन में बीएलओ की बैठक बीपीआरओ आरके के भगत की अध्यक्षता में हुई। इसमें बताया गया कि मतदाता सूची में शुद्धिकरण के लिए जारी अभियान जुलाई माह तक चलेगा। सभी बीएलओ मतदाताओं के घर-घर जाकर उनका आधार कार्ड संख्या लें। साथ ही जिन मतदाताओं का दो जगह नाम है उनसे प्रपत्र सात भरवाएं ताकि एक जगह से नाम हटाया जा सके। नाम, उम्र, लिंग, फोटो में सुधार के लिए प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

समिति सदस्य करेंगे एमडीएम की निगरानी

मोहनपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक प्रमुख प्रतिमा देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें क्षेत्र में गहराए पेयजल संकट का मामला छाया रहा। सदस्यों ने कहा कि पिछली बैठक में लिए गए प्रस्ताव के तहत सभी पंचायतों में एक-एक चापाकल लगाना है। अभी तक इस दिशा में कुछ नहीं हुआ है। बैठक से अनुपस्थित पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता से स्पष्टीकरण पूछने का प्रस्ताव पारित किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

पेज तीन के लिए खबरें

स्थायी वारंट जारी संस, देवघर : मापतौल विभाग द्वारा दायर मामले के फरार आरोपी संजीव कुमार के खिलाफ न्यायालय ने स्थायी वारंट जारी कर दिया है। आरोपी कास्टर टाउन का रहनेवाला है। मापतौल निरीक्षक ने 2010 में मामला दायर किया था। इश्तेहार जारी संस, देवघर : दहेज की खातिर विवाहिता को प्रताडि़त करने के आरोपी मोहनपुर थाना के बियाही निवासी अशोक कुमार मंडल, गुडि़या देवी, पार्वती देव्या के खिलाफ न्यायालय ने इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

शांतिपूर्वक माहौल में पर्व मनाने की अपील

करौं/जसीडीह : रामनवमी पर्व शांतिपूर्वक मनाने के उद्देश्य से बुधवार को करौं एवं जसीडीह में शांति समिति की बैठक हुई। करौं प्रखंड मुख्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता बीसीईओ अजित सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि पर्व को शांतिपूर्वक माहौल में मनाने के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है। पर्व के दौरान किसी तरह का अफवाह नहीं होना चाहिए। किसी तरह की अराजक गतिविधियों की सूचना अविलंब पुलिस को उपलब्ध कराएं। हंगामा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 04:14 AM (IST)
        

विश्व कप जीतने को धार्मिक अनुष्ठान

देवघर : बाबा मंदिर स्थित प्रशासनिक भवन में बुधवार को पंडा धर्मरक्षिणी सभा के तत्वावधान में धार्मिक अनुष्ठान किया गया। इसमें भारत के विश्व कप जीतने की कामना की गई। सभा के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर ने संकल्प कर विधिपूर्वक अनुष्ठान शुरू किया। उसके बाद बाबा का रुद्राभिषेक कर बाबा से मंगल कामना की गयी। इस अवसर पर बाबा मंदिर प्रबन्धक रमेश परिहस्त, सभा के मंत्री निताय चांद अडेवार सौरव सभी पदाधिकारी व क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

नए सत्र में नामांकन की प्रक्रिया शुरू

करौं : प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गाधी आवासीय विद्यालय में बुधवार को विप्रस की बैठक मुन्नी देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें छात्राओं के नए सत्र में नामाकन के लिए आवश्यक कागजात की जाच की गई। जाच के उपरांत कोटिवार छात्राओं की सूची जिला भेजी जाएगी। नए सत्र में कक्षा छठी से नौंवी तक 68 छात्राओं का दाखिला लिया जाएगा। एसटी के वर्ग छह में 10, आठ में 1, नौ में 3, एससी के छह में 3, नौ में 2, ओबीसी के छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

बस स्टैंड में गहराया पेयजल संकट

मधुपुर : अनुमंडल कार्याल्य के निकट बने बस स्टैंड में बुनियादी सुविधाओं की घोर कमी है। एकमात्र चापाकल के भरोसे बस स्टैंड चल रहा है। प्रतिदिन यहां से गिरिडीह, सारठ, पालोजोरी, दुमका, बोकारो आदि स्थानों के सैकड़ों यात्री आते-जाते हैं। आसपास के दुकानदार, बस संचालक और यात्री बस एक चापाकल के भरोसे रहते हैं। श्रीकात, अवध पंडित व शंभू शर्मा आदि ने बताया कि चापाकल काफी पुराना है जिस कारण प्रत्येक माह यह खरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

मिशन इंद्रधनुष से शत-प्रतिशत टीकाकरण

मधुपुर : मिशन इंद्रधनुष के तहत अनुमंडलीय अस्पताल सभागार में बुधवार को उपाधीक्षक डॉ. गोपाल प्रसाद की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया। सभी एएनएम को कार्यक्रम की महत्ता व उद्देश्य की जानकारी दी गई। डब्लूएचओ के एसीएमओ डॉ. रोशन थॉमस ने बताया कि सात से 14 अप्रैल तक यह कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के छूटे हुए सभी वैसे गांव, मोहल्ला, टोला या परित्यक्त क्षेत्र है वहां शत-प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 04:12 AM (IST)
        

कर्मियों ने ली ईमानदारी की शपथ

संवाद सूत्र, मधुपुर : भ्रष्टाचार मुक्त थाना बनाने के लिए सूबे के पुलिस महानिदेशक ने फरमान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि सभी थाना में पुलिस पदाधिकारी व कर्मी को ईमानदारी की शपथ दिलाई जाए। कहा गया है कि थाना प्रभारी अपने-अपने थाना में इस आदेश का अनुपालन करें। इसी आलोक में बुधवार को मधुपुर थाना में प्रभारी जयराम प्रसाद ने सभी पुलिसकर्मियों को शपथ दिलायी। पुलिसकर्मियों ने भ्रष्टाचारमुक्त व्यवस्था, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

कन्या की अराधना से मिलता सुख

मधुपुर : स्टेशन रोड स्थित आरपीएफ बैरक परिसर में संकट मोचन मंदिर में विभिन्न देवी-देवताओं की प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा के लिए चल रहे धार्मिक कार्यक्रम से माहौल भक्तिमय बना हुआ है। बुधवार को सात दंपतियों द्वारा मंदिर प्रांगण में घृताधिवास, शकर्राधिवास व पुष्पाधिवास की पूजा-अर्चना पुरोहितों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच की गयी। अनुष्ठान के क्रम में 26 मार्च गुरुवार को गाजे-बाजे के साथ नगर भ्रमण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

देवघर महाविद्यालय में विकास की संभावनाएं

- नैक टीम को दी गई विदाई जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर महाविद्यालय के मूल्यांकन के लिए पहुंची नैक की टीम को बुधवार को विदाई दी गई। मौके पर टीम में चेयर पर्सन के रूप में मौजूद पेरियार यूनिवर्सिटी मदुरै के पूर्व कुलपति प्रो. मुथुचेलियन ने महाविद्यालय के संबंध में विस्तृत ब्योरा प्रस्तुत करते हुए कहा कि यहां विकास की संभावना है। बीबीए, बीसीए, मास कम्यूनिकेशन व टूरिज्म के अलावा नए-नए विषय खुलने चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

अब महंगा पड़ेगा कॉलेज से अनुपस्थित रहना

मधुपुर : शहर के मधुपुर महाविद्यालय के प्राध्यापक प्रकोष्ठ में बुधवार को प्रभारी प्राचार्य डॉ. निखिलचंद्र झा की अध्यक्षता में एकेडमिक काउंसिल की बैठक हुई। जिसमें महाविद्यालय में शैक्षणिक सुधार के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। छात्र-छात्राओं की उपस्थिति सुनिश्चित करने की दिशा में अभिभावकों को पत्राचार के माध्यम से सूचित करने का निर्णय लिया गया। बताया गया कि इससे बच्चे कक्षा में नियमित रूप से उप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

लापता महिला का मिला शव, युवक का सुराग नहीं

देवघर : मंगलवार से लापता एक महिला का शव बुधवार को सीमावर्ती बिहार जमुई जिला के चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के बसबुटिया जंगल में पेड़ से लटकता हुआ मिला है। मृतका मीना रानी इंदी जामताड़ा जिले नारायणपुर थाना अंतर्गत चैनपुर गांव की रहनेवाली है। हालांकि उसके साथ गायब उनके दामाद संतोष नंदी उर्फ गोल्डन का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। वह सीमावर्ती बिहार के बांका जिला के जयपुर थाना क्षेत्र का रहनेवाला है। संत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

देवघर की अन्य खबरें

विद्यालय का औचक निरीक्षण संसू, सारठ : श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी मनमोहन सिंह ने बुधवार को उमवि कचुवाबांक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने बच्चों से कई सवाल किए। इस दौरान उन्होंने पाया कि राशि के अभाव में एमडीएम बंद था। रमेश तुरी, संजय कुमार गुप्ता, धीरेंद्र कुमार महतो आदि उपस्थित थे। प्रशिक्षण समाप्त संसू, सारठ : साक्षर भारत अभियान के तहत बामनगामा पंचायत भवन में आयोजित तीन दिवसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        

आग लगने से हजारों की क्षति

संसू, सारवां : थाना क्षेत्र के भंडारो गांव निवासी देबू तुरी के घर में बुधवार को अचानक आग लग गई। करीब 30 हजार रुपये की संपत्ति राख हो गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:24 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें