« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

संघ ने लिया हड़ताल के समर्थन का निर्णय

देवघर : झारखंड चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, जिला शाखा देवघर के सामान्य परिषद की बैठक मंगलवार को हुई। इन्द्रासन देवी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में 27 सितंबर को कर्मचारी संगठनों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल को समर्थन का निर्णय लिया गया। इन्द्रासन देवी ने कहा कि इस हड़ताल से माध्यम से सभी अनुबंध, अस्थायी व आंगनबाड़ी सेविका की सेवा स्थायी करने, राष्ट्रीय पेंशन योजना को रद करते हुए सभी कर्मी को पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:57 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण का संकल्प जरूरी : विधायक

देवघर : वन एवं पर्यावरण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से स्वयंसेवी संस्था लोक प्रेरणा-समाधान द्वारा चलाए जा रहे पर्यावरण जागरूकता पखवारा का समापन मंगलवार को हो गया। इस अवसर पर संस्था द्वारा एक निजी परिसर में समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधायक नारायण दास ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्प लेने की जरूरत है। सामूहिक प्रयास से किसी भी प्रकार की समस्या का निदान हो सकता है। कहा कि इस तरह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

एटीएम का कोड पूछ उड़ाए 22 हजार

देवघर : आए दिन हो रही घटनाओं से भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से भी अपील की गई कि अगर कोई फोन पर एटीएम कार्ड से संबंधित जानकारी मांगता है तो नहीं दें। संबंधित बैंक शाखा में संपर्क करें। बावजूद इसके लोग बेवकूफी कर जा रहे हैं। सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त कर्मी के खाते से तकरीबन 22 हजार रुपए उड़ा लिया गया। इसकी शिकायत नगर थाना में की गई है। बताया जाता है कि मोबाइल पर फोन आया और फोन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:44 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में महिला पुलिसकर्मी की मौत

जसीडीह (देवघर): देवघर-जसीडीह मुख्य सड़क मार्ग पर चादपुर रेलवे फाटक के समीप ट्रक की चपेट में आने से मंगलवार को महिला पुलिसकर्मी दानवंती देवी की मौके पर ही मौत हो गई है। वह गढ़वा जिला में हवलदार पद पर कार्यरत थीं। श्रावणी मेला ड्यूटी में प्रतिनियुक्ति पर आयी थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दानवंती प्रतिदिन की तरह सुबह ड्यूटी के लिए अपने पति अशोक दास के साथ पुलिस लाइन से मोटरसाइकिल से देवघर जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:40 PM (IST)
        

नाबालिग की मौत पर हंगामा, जाम

देवघर : केके स्टेडियम के समीप सोमवार को एक घर की खिड़की से लटकता हुआ नाबालिग का शव बरामद किया गया था। इसको लेकर मंगलवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने उस घर में तोड़फोड़ की, जिस घर की खिड़की से नाबालिग का शव लटका मिला था। इसके बाद फव्वारा चौक के समीप देवघर-दुमका मार्ग को जाम कर दिया गया। लगभग दो घंटे के जाम में आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा तथा लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:21 PM (IST)
        

फीस बढ़ोतरी पर विवि करे पुनर्विचार

देवघर : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के बीएड पाठ्यक्रम की फीस बढ़ोतरी का छात्रों ने विरोध किया है। मंगलवार को रामानुज कुमार की अध्यक्षता में छात्रों की बैठक हुई। इसमें फीस बढ़ोतरी के निर्णय पर विश्व विद्यालय प्रशासन से पुनर्विचार की मांग की गई है। कहा गया कि संताल परगना काफी पिछड़ा क्षेत्र है। यहां के अधिकतर अभिभावक गरीब, मजदूर व किसान वर्ग के हैं। ये लोग काफी मुश्किल से 24 हजार रुपये जमा कर पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

गणेश महोत्सव की तैयारी जोरों पर

पालोजोरी (देवघर) : गणेश महोत्सव की तैयारी में आइडियल स्टूडेंट कमेटी के सदस्य जोर-शोर से लगे हुए हैं। महोत्सव को लेकर चार दिनों तक विभिन्न आयोजन किए जाते हैं। इसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण हिस्सा लेते हैं। इस बार 17 से 20 सितंबर तक गणेश उत्सव आयोजित होगा। पूजा को लेकर पश्चिम बंगाल के कुशल कारीगर साठ फीट ऊंचा पंडाल बना रहे हैं। आयोजन की सफलता में कमेटी के पदाधिकारी और सदस्य जुटे हुए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

चरणबद्ध आंदोलन करेंगे अनुबंध कर्मचारी

देवघर : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों के संघ की बैठक मंगलवार को सदर अस्पताल परिसर में हुई। जिलाध्यक्ष सरिता सिंह की अध्यक्षता में निर्णय लिया गया कि मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि आंदोलन के पहले चरण में एएनएम व जीएनएम सात से नौ सितंबर तक काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे। 15 सितंबर को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

दो दिनों में जमा करें उपयोगिता प्रमाण पत्र

करौं (देवघर) : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित कृषि सभागार में मंगलवार को बीडीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें मनरेगा, इंदिरा आवास, पेंशन, खाद्य सुरक्षा, मुख्यमंत्री धोती-साड़ी आदि योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। बीडीओ ने मनरेगा के तहत लंबित योजना को शीघ्र पूरा करने को कहा। इसके लिए प्रत्येक पंचायत में प्रत्येक सप्ताह दो लाख खर्च करने व पांच योजना को पूर्ण करने का लक्ष्य दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

संस्कृति ज्ञान परीक्षा अगले माह

देवघर : अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में 12 सितंबर को निर्धारित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा की तिथि आगे बढ़ा दी गई है। मीडिया प्रभारी उमाकांत राय ने बताया कि पारा शिक्षकों की हड़ताल को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। अब यह परीक्षा तीन अक्टूबर को होगी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

गरीबों के घर में भी जले गैस चूल्हा : मंत्री

देवघर : सूबे के श्रम नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री राज पलिवार ने साम‌र्थ्य लोगों से अपील की कि वह गैस पर सब्सिडी लेना छोड़ दें। ताकि उन गरीबों के घर में भी प्रदूषणमुक्त गैस चूल्हा जले। कहा चलो जलाएं दीप वहां जहां आज भी अंधेरा है। विधायक बनते ही सब्सिडी छोड़ चुके मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं पेट्रोलियम मंत्री ने भी देशवासियों से अपील की है। पेट्रोलियम विभाग की ओर से रेडरोज स्कूल में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

चापाकल की मरम्मत से खुशी

करौं (देवघर) : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलकियारी में दो माह से खराब पड़ा चापाकल आखिर बन गया। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की पहल पर मंगलवार को कर्मियों ने चापाकल को दुरूस्त कर दिया। इससे विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल देखा जा रहा है। चापाकल के ठीक होने से जहां बच्चों को मध्याह्न भोजन मिल सकेगा। वहीं पेयजल की सुविधा भी उपलब्ध होगी। इससे बच्चों की उपस्थिति में आ रही कमी समाप्त हो जाएगी। साथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

बिजली नहीं रहने से ग्रामीण परेशान

सारवां (देवघर) : प्रखंड के मानजोरी गांव में ट्रांसफार्मर जलने से सात माह से अंधेरा पसरा हुआ है। विभागीय अधिकारियों से शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया गया। वहीं नियमित तरीके से बिजली बिल भेजा जा रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को विरोध किया। राजकिशोर यादव, किरानी महतो, किशोरी महतो, मुरारी लाल, बच्चू लाल, वासुदेव महतो, मदन महतो, प्रमोद यादव, रमेश यादव, जयप्रकाश यादव आदि ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

जमीन विवाद में युवक की हत्या

सारठ (देवघर) : थाना क्षेत्र के भूरा दल्हा टीला में सोमवार को भू विवाद में द्वारिका वर्मा उर्फ कोदो वर्मा की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी चंदन कुमार सिंह, एएसआई नूरेन खान पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। मृतक की पत्नी अनीता देवी के बयान पर भूदेव वर्मा, देबू वर्मा, परमेश्वरी वर्मा को नामजद आरोपी बनाकर छानबीन की जा रही है। घटना के संबंध में अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:09 AM (IST)
        

पाटलीपुत्र एक्सप्रेस में युवती से छेड़छाड़

मधुपुर (देवघर) : मुख्य रेलखंड पर पटना-रांची के बीच चलने वाली पाटलीपुत्र एक्सप्रेस में रविवार की रात छेड़छाड़ की घटना हुई। इसको लेकर पीड़िता ने मधुपुर जीआरपी में मामला दर्ज कराया है। बताया जाता है कि लखीसराय स्टेशन पर पीड़िता रांची जाने के लिए ट्रेन की एस वन बोगी में सवार हुई। उसी बोगी में सवार लखीसराय निवासी प्रभाकर कुमार ने शराब के नशे में उसके साथ अश्लील हरकत की। इसका युवती के साथ आसपास के यात्रियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:09 AM (IST)
        

पिटाई के विरोध में मजदूरों का प्रदर्शन

चितरा (देवघर) : कोलियरी में तैनात निजी सुरक्षा गार्ड ने मजदूर की पिटाई कर दी। इसके विरोध में सोमवार को तकरीबन ढाई घंटे तक कोलियरी का कामकाज बाधित रहा। पूर्व विस अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता के नेतृत्व में मजदूरों ने जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं गार्ड के माफी मांगने पर मजदूर काम पर लौटे। बताया जाता है कि रविवार की रात गिरजा कोलियरी से सुरक्षा गार्ड की शह पर कोयला चोरी की जा रही थी। मजदूर महावीर दास ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:09 AM (IST)
        

डीसी अरवा राजकमल आज देंगे योगदान

देवघर : देवघर के नवपदस्थापित उपायुक्त अरवा राजकमल मंगलवार को योगदान देंगे। श्रावणी मेला के दूसरे सोमवार को हुए हादसा के बाद अमित कुमार को सरकार ने निलंबित कर दिया था। उसके बाद मेला तक स्पेशल डीसी के तौर पर राहुल पुरवार आए। सोमवार को उनके जाने के बाद पद रिक्त हो गया था सो, सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। पहली पोस्टिंग एसडीओ मधुपुर पद पर हुई। रांची डीडीसी में कार्य संभालने के बाद बोकारो के उपायुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:09 AM (IST)
        

पूजा को लेकर ग्रामीणों में विवाद

सोनारायठाढी (देवघर) : पूजा करने को लेकर थाना क्षेत्र के बड़ा बांधडीह व छोटा बांधडीह के ग्रामीणों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही बीडीओ जहुर आलम, थाना प्रभारी विजय कुमार चौधरी सदलबल पहुंचे व लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। बीडीओ ने बताया कि बड़ा बांधडीह निवासी महेंद्र राय व अन्य ग्रामीणों द्वारा सात माह से मंदिर में पूजा-अर्चना की जा रही थी। इसी बीच छोटा बांधडीह के ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:09 AM (IST)
        

हेरिटेज स्कीम में देवघर शामिल : निशिकांत

देवघर : मंदिर व आसपास के इलाके के विकास को लेकर केंद्र सरकार ने देश के बारह शहर को हृदय योजना में शामिल किया है। इसमें देवघर भी है। सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि केंद्र की चार योजना में एक हेरिटेज स्कीम है। जानकारी हो कि बाबा मंदिर की संकीर्ण व तंग गलियों को विकसित किया जाएगा। ऐसा लगे कि यह एक अंतरराष्ट्रीय तीर्थस्थल है। सोमवार की शाम परिसदन में पत्रकारों से सांसद ने कहा कि इस योजना के लिए सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:06 PM (IST)
        

कलबर्गी की हत्या का तीखा विरोध

मधुपुर (देवघर) : प्रगतिशील लेखक और साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता एमएम कलबर्गी की निर्मम हत्या का जनवादी लेखक संघ ने तीखा विरोध किया है। संघ के प्रांतीय सह सचिव धनंजय प्रसाद ने कहा कि स्व. कलबर्गी एक प्रखर व प्रगतिशील लेखक थे। अपनी लेखनी के माध्यम से वह हमेशा कट्टरपंथियों का विरोध करते रहे। वे समाज की कलुषित आभा को उजागर करते रहते रहे। उनकी हत्या से न सिर्फ कन्नड़ साहित्य की अपूरणीय क्षति हुई बल्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें