« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

जवानों के खाते से उड़ाए लाखों रुपये

मधुपुर (देवघर) : मधुपुर और मारगोमुंडा पुलिस के सहयोग से पकड़े गए करमाटांड़ के ऊपर भिठरा निवासी अफरोज अंसारी को तमिलनाडु पुलिस साथ ले गई। कोयंबटूर सिटी थाने के साइबर सेल के एएसआइ के साथ आए पांच सदस्यीय टीम कई दिनों से अफरोज व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को छापेमारी कर रही थी। तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक तमिलनाडु के पुलिस जवानों के मोबाइल नंबर लेकर उन्हें कॉल करता था। तमिल भाषा में उन्हें खुद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:55 AM (IST)
        

पेज तीन के लिए खबरें

22 वाहनों से वसूला जुर्माना संसू, जसीडीह : सत्संग-भिरखीबाद मुख्य पथ पर सोमवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें 22 वाहनों से जुर्माना के रूप में 2600 रुपये की वसूली की गई। अभियान से बिना कागजात के वाहन चलानेवालों में अफरातफरी मची रही। 10 लीटर अवैध शराब जब्त संसू, जसीडीह : थाना क्षेत्र के माणिकपुर गांव में सोमवार को छापामारी कर पुलिस ने 10 लीटर अवैध शराब व महुआ जब्त किया। मामले की छानबीन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:55 AM (IST)
        

सात जून को चैंबर आफ कॉमर्स का होगा चुनाव

देवघर : संताल परगना चैंबर आफ कॉमर्स का कार्यकाल पूरा हो रहा है। सात जून को नई कार्यकारिणी का गठन होना है। इसके लिए चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। रविवार शाम होटल आम्रपाली में अध्यक्ष की अनुपस्थिति में कार्यकारी अध्यक्ष विनोद सुल्तानियां की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें नयी कार्यकारिणी के साथ-साथ नेपाल भूकंप पीड़ितों को सहयोग करने का निर्णय लिया गया। शीघ्र ही राहत सामग्री वहां भेजी जाए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:54 AM (IST)
        

किसी घर का चिराग बुझा, किसी की सूनी मांग हुई

देवघर/जसीडीह/मोहनपुर : पूरी रात शादी के मनोरंजक माहौल में किसी ने यह नहीं सोचा था कि सुबह होते ही दुख का ऐसा पहाड़ टूट पड़ेगा जिसकी कसक पूरी जिंदगी रह जाएगी। जिसने सुना यही कहा कि इससे दर्दनाक घटना नहीं हो सकती। किसी के घर का चिराग बुझ गया तो किसी की मांग सूनी हो गई। दुल्हन के हाथ की मेंहदी भी तो पूरी तरह से नहीं सूख पाई थी कि इस ह्रदय विदारक घटना ने शादी के खुशनुमा माहौल को पूरी तरह से उलट कर रख दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:54 AM (IST)
        

निश्शुल्क कला प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ

देवघर : कार्निक कला संस्कृति विकास परिषद ने अपने रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में समाज के कमजोर तबके के लोगों को कला के क्षेत्र में निपुण बनाने का संकल्प लिया है। इसी दिशा में सोमवार को हरिजन कॉलोनी में एक निश्शुल्क कला प्रशिक्षण केंद्र का शुरू किया जिसका विधिवत उद्घाटन वरिष्ठ कलाकार नंद कुमार मिश्रा ने किया। मौके पर सचिव सांस्कृतिक विकास परिषद रामसेवक गुंजन, निदेशक कला निकेतन मार्कडेय जजवाड़े, रामनं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:54 AM (IST)
        

बंद समर्थक व दुकानदार में झड़प, दो घायल

देवघर : भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ सोमवार को जिले में बंद का मिलाजुला असर देखा गया। जाम के कारण आवागमन बाधित रहा, इसके चलते लोगों को खासा मुश्किल हुई। मधुपुर में बंद समर्थक सुबह छह बजे ही निकलकर दुकान बंद कराने लगे थे। गांधी चौक पर उस समय अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई जब बंद समर्थक व दुकानदार दुकान बंद करने के लिए आपस में उलझ गए। इस दौरान झाविमो नेता सहीम खां व दुकान का एक कर्मी घायल हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:54 AM (IST)
        

बंद समर्थकों ने किया ट्रेन रोकने का प्रयास

देवघर : भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा झारखंड बंद का देवघर शहर में मिलाजुला असर देखने को मिला। तोड़फोड़ की कोई घटना नहीं हुई, जबकि वाहन परिचालन पर भी बंद का कोई असर नहीं दिखा। कुछ दुकानों को छोड़कर अधिकांश दुकानें खुली हुई थी। पूर्व मंत्री सुरेश पासवान के नेतृत्व में बंद समर्थकों ने बैद्यनाथधाम स्टेशन पहुंचकर सुबह 10.50 पर खुलनेवाली डीएमयू ट्रेन का रोकने का प्रयास किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:54 AM (IST)
        

ज्ञान प्राप्ति का दिन बुद्ध पूर्णिमा

संस, देवघर : बुद्ध पूर्णिमा समारोह समिति द्वारा बेला बगान में सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महेश कुमार सुमन ने कहा कि बुद्ध पूर्णिमा ज्ञान प्राप्ति का दिन है। इस दिन गौतम बुद्ध को ज्ञान प्राप्त हुआ था। उन्होंने दुनिया को सत्य, अहिंसा का संदेश दिया। उनके आदर्श पर चलकर ही विश्व की तमाम समस्याओं को समाप्त किया जा सकता है। मौके पर बुधन दास बौद्ध, सत्यनारायण राय, इंद्राणी देवी, मनीष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:54 AM (IST)
        

खाताधारकों की जमा राशि नहीं मिली तो आंदोलन

जासं, देवघर : झारखंड असंगठित दैनिक मजदूर संघ की बैठक रविवार को कोठिया मोड़ के समीप हुई। बड़ी संख्या में उन नॉनबैंकिंग कंपनियों के खाताधारी मौजूद थे, जिन्हें सील कर दिया गया है। खाताधारियों की समस्या पर विचार करते हुए कहा गया कि अच्छे भविष्य की आस में इन्होंने पैसा जमा किया, लेकिन यह इनके लिए दुख का कारण बन गया। प्रशासन ने कंपनियों को तो सील कर दिया लेकिन खाताधारियों की जमा राशि वापस कराने की पहल नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:53 AM (IST)
        

पंचायत भवन जाने को नहीं मिलती सड़क

पालोजोरी (देवघर) : प्रखंड मुख्यालय से छह किमी दूर पड़ता जीवनाबांध पंचायत। इस पंचायत के विभिन्न गांवों में जाने पर पता चलता है कि यहां पक्की सड़क का घोर अभाव है। मजेदार बात यह है कि पंचायत मुख्यालय तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं है। लोग पगडंडी के सहारे पंचायत भवन पहुंचते हैं। लोगों का कहना है कि ठेकेदारी के चक्कर में भवन को गलत जगह बना दिया गया है। इस मामले मे उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया जा चुका ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:53 AM (IST)
        

लैपटॉप चोरी मामले में एक धराया

मधुपुर (देवघर) : अप पंजाब मेल में यात्रा कर रहे इंजीनियरिंग के छात्र आदर्श सिंह का लैपटॉप चोरी हो गया। शनिवार की रात आरपीएफ ने हावड़ा धर्मतल्ला निवासी राज सिंह को गिरफ्तार कर जीआरपी के सुपुर्द कर दिया। बताया जाता है कि पीड़ित छात्र दुर्गापुर में रहकर पढ़ाई करता है। शनिवार की रात वह अप पंजाब मेल से लखनऊ के लिए रवाना हुआ। मधुपुर स्टेशन पहुंचने के पहले उसका लैपटॉप गायब हो गया। आरपीएफ एस्कॉर्ट पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला

संवाद सूत्र, मधुपुर (देवघर) : थाना क्षेत्र की एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता ने एसपी पी मुरुगन को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में जिक्र है कि 27 अप्रैल को नाबालिग जब बाहर निकली थी तो आरोपी युवक ने चाकू दिखाकर दुष्कर्म किया और जान से मारने की धमकी दी। आवेदन में सिरसा गांव के मोइन अंसारी को आरोपी बनाया गया है। थाने जाने की बात पर युवक के पिता सनाउल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

बंद समर्थकों ने निकाला मशाल जुलूस

देवघर : भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा चार मई सोमवार को बंद की अपील की गयी। इसके पूर्व रविवार को मशाल जुलूस निकाला गया, जिसमें झारखंड विकास मोर्चा, राजद, जदयू, भाकपा, माकपा व फारवर्ड ब्लॉक के कार्यकर्ता शामिल थे। आर मित्रा से मशाल जुलूस का शुभारंभ हुआ तथा शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर कार्यकर्ताओं ने व्यवसायी व आम जनता से आंदोलन का समर्थन करने की अपील की। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

'जय बाबा धर्मराज' से गुंजायमान हुई करौं नगरी

करौं (देवघर) : ऐतिहासिक और धार्मिक करौं नगरी में धर्मराज पूजा से उत्सवी माहौल देखा जा रहा है। 'जय बाबा धर्मराज', 'जय बाबा राज राजेश्वर' के जयघोष से समूचा इलाका गुंजायमान हो रहा है। चारों तरफ सिर्फ भोक्ता ही नजर आ रहे हैं। इस साल पूजा में कुल 284 भोगता शामिल हो रहे हैं। इसमें कुल 15 महिला भी भोक्ता बनी हुई है। रविवार को सभी भोक्ता मंदिर प्रांगण पहुंचे और क्षौर कर्म कराकर उत्तरीय धारण किया। सुबह में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

पेज पांच के लिए खबरें

भूकंप पीड़ितों के लिए धन संग्रह संस, चितरा : भूकंप पीड़ितों की सहायता के लिए रविवार को एटक के तत्वावधान में धन संग्रह किया गया। इस दौरान 1300 सौ रुपया जमा हुआ। यूनियन की सहायक सचिव होपना मरांडी ने बताया कि जमा राशि को प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजा जाएगा। पशुपति कोल, भांगेश्वर महतो, अजीत चौधरी, केशव नारायण सिंह आदि उपस्थित थे। रेलवे अभियंता की पत्नी का पर्स चोरी संसू, मधुपुर : रांची से पटना जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

बंद को सफल बनाने में सबका सहयोग : जयप्रकाश

देवघर : राष्ट्रीय जनता दल से बांका संसदीय क्षेत्र के सांसद जयप्रकाश यादव ने कहा कि सोमवार को दिल्ली की हुकूमत द्वारा लाए गए काला कानून के खिलाफ सभी विपक्षी दल के सहयोग से चक्का जाम किया जाएगा। रविवार को परिसदन में श्री यादव ने बताया कि भूमि अधिग्रहण बिल को किसी भी सूरत में लागू नहीं होने दिया जाएगा। देवघर नगर निगम चुनाव के लिए जारी मतदाता सूची में पायी गयी त्रुटि के बाबत कहा कि इसके लिए जिला निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

जनता के सुझाव को ध्यान में रखकर हो कार्य

सारवां (देवघर) : प्रखंड के भंडारो पंचायत भवन में रविवार को जरमुंडी विधायक बादल पत्रलेख ने जनता दरबार लगाया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी। कहा कि अधिकारियों की मनमानी के कारण क्षेत्र में रावण राज कायम हो गया है। इससे लोगों को निदान दिलाने की आवश्यकता है। पेयजल की समस्या से निदान के लिए चापाकल मरम्मत के नाम पर विभागीय कर्मियों द्वारा रुपये लेने की बात ग्रामीणों ने कही। विधायक ने कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

शत-प्रतिशत टीकाकरण का निर्देश

संस, करौं (देवघर) : मिशन इंद्रधनुष का दूसरा चरण सात से 14 मई तक चलेगा। इसको सफल बनाने के लिए सीएचसी सभागार में रविवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी केके सिंह ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बैठक की। इसमें प्रभारी ने कहा कि इंद्रधनुष कार्यक्रम के तहत दो वर्ष के बच्चे व गर्भवती माताओं का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाना है। इसके लिए क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को जागरूक करने की हिदायत दी गई। बताया कि कोताही बरतन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

स्नातक द्वितीय वर्ष के प्रश्न पत्र लीक मामले की होगी जांच

देवघर : सिदो-कान्हू मुर्मू विवि के अंगीभूत महाविद्यालय में स्नातक द्वितीय वर्ष की परीक्षा हो रही है। एक मई को वाणिज्य संकाय के एमएफएस का प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन की ओर से जांच में भी इसकी पुष्टि की गई है। हालांकि विवि प्रशासन ने भी इसकी जांच का मन बना लिया है। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय सिन्हा ने रविवार को बताया कि देवघर जिला प्रशासन की ओर से कोई रिपोर्ट नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        

अपराध की खबरें

ऑटो पलटा, चार जख्मी जासं, देवघर : देवघर-कटोरिया मुख्य सड़क मार्ग पर चानन थाना अंतर्गत बांक गांव के पास रविवार को एक ऑटो पलट जाने से उसपर सवार महिला सहित चार लोग घायल हो गए। बताया गया कि ऑटो की गति ज्यादा होने के कारण चालक संतुलन खो बैठा और वह पलट गई। घायलों में से दो को सदर अस्पताल में और दो अन्य को निजी क्लीनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायलों में केनमन कोल, बालेश्वर कोल बेलहर थाना क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:52 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें