Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

समूह से फैलेगी मतदाताओं में जागरूकता

सारठ (देवघर) : प्रखंड सभागार में बुधवार को मधुपुर सीओ संजय कुमार प्रसाद ने सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर चुनाव पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि समूह का गठन कर ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक बनाया जाना है। समूह में पांच सदस्य होंगे जिनमें दो महिला भी शामिल रहेंगी। सदस्य किसी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं होंगे इसका विशेष ध्यान रखना है। बिजली विभाग के सहायक अभियंता, बीईईओ व पीएचईडी के अधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

नामांकन के लिए चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था

मधुपुर (देवघर) : झारखंड विधानसभा के चौथे चरण में 13 मधुपुर विधानसभा के लिए बुधवार सुबह अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सुबह 11 बजे से दिन के तीन बजे तक पर्चा दाखिल करने का समय निर्धारित किया गया है। नामांकन के पहले दिन किसी भी राजनीतिक दल के प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किया गया। एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी नंदकिशोर लाल ने बताया कि नामांकन दाखिल करने की प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

संप में उच्च शिक्षा का बेहतर विकल्प इग्नू

देवघर : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) क्षेत्रीय केंद्र में बुधवार को 29वां स्थापना दिवस मनाया गया। क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा, सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ. डीपी सिंह, सहायक कुलसचिव कमलकांत सहाय समेत छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। 'संताल परगना में इग्नू की भूमिका' विषय पर परिचर्चा का भी आयोजन हुआ। इसमें क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि साल 2011 में देवघर में केंद्र की स्थापन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

पेज चार के लिए खबरें

कालाबाजारी रोकने की मांग संसू, सारवां : खाद-बीज की कालाबाजारी रोकने के लिए बुधवार को जिप सदस्य जीतेंद्र सिंह के नेतृत्व में किसानों ने बीडीओ धीरेंद्र कुमार से मुलाकात की। किसान भोला सिंह, मदन सिंह, मुखिया शंभू हाजरा, प्रमोद राय, टिपन दास, महेश्वर यादव आदि ने कहा कि दुकानों की जांच की जाए। बीडीओ ने बताया कि कृषि पदाधिकारी को जांच का निर्देश दिया गया है। छात्राओं ने निकाली रैली संसू, सारवां : कस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

अवैध देसी शराब के कारोबार का भंडाफोड़

देवघर : नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर देवघर रेलवे स्टेशन के पास छापेमारी कर अवैध देसी शराब के कारोबार का भंडाफोड़ किया। नगर थाना प्रभारी नुनुदेव राय के नेतृत्व में की गई छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक मकान से करीब पांच हजार लीटर देसी शराब बरामद किया। इसमें से अधिकांश को नष्ट कर दिया गया। पुलिस ने यहां से 40 टिन गुड़ व बोरा में महुआ व शराब बनाने का सामान भी बरामद किया। बताया जाता है कि यहां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

बिना प्रलोभन के मतदान करें मतदाता

मधुपुर (मधुपुर) : मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बुधवार को रेलवे फुटबॉल मैदान से सरकारी विद्यालयों के बच्चों द्वारा प्रभातफेरी निकाली गई। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से भी रैली निकली। रेलवे फुटबॉल मैदान से जिला शिक्षा अधीक्षक सुधांशु शेखर मेहता ने हरी झंडी दिखाकर बच्चों को रवाना किया। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान का प्रयोग करें तथा किसी तरह के प्रलोभन में न पड़ें। स्लोगन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

सर, पढ़ने बैठते हैं तो हो जाती बिजली गुल

देवघर : दैनिक जागरण के बाल संवाद कार्यक्रम में बुधवार को भारती विद्यापीठ के छात्रों ने विद्युत डिवीजन देवघर के कार्यपालक अभियंता रामजन्म यादव से कई तीखे सवाल दागे। सवालों का बड़ी की सहजता से श्री यादव ने जवाब दिया। हालांकि उस समय थोड़ी देर के लिए वह असहज हुए जब विद्यालय की एक छात्रा ने पूछा कि ऐसा क्यों होता है सर, कि जैसे की पढ़ने बैठते हैं, बिजली गुल हो जाती है? हंसते हुए कार्यपालक अभियंता ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

पर्यवेक्षक व्यय ने सेल के साथ किया विमर्श

जासं, देवघर : देवघर विधानसभा के पर्यवेक्षक व्यय टी रामबाबू बुधवार को परिसदन में व्यय कोषांग के पदाधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। इससे पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार एवं पुलिस अधीक्षक राकेश बंसल ने भी मुलाकात की। अधिकारियों के बीच चुनावी चर्चा भी हुई। वहीं व्यय कोषांग के वरीय पदाधिकारी उपायुक्त वाणिज्य कर समेत सेल के अन्य पदाधिकारी ने हिस्सा लिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

रक्तदान जरूरतमंदों के लिए वरदान

देवघर : महारानी लक्ष्मीबाई के जन्म दिवस पर बुधवार को केशव रक्तकोष समिति के बैनर तले सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित लगाया गया। समिति सदस्य मधुकर चौधरी ने कहा कि रक्तदान जरूरतमंदों के लिए वरदान के समान है। उन्होंने लोगों भविष्य में लगनेवाले शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील की। शिविर में पंकज कुमार, विनोद कुमार, सुधीर झा, नीतू कुमारी, गौतम कुमार सिंह, राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

बच्चे से उल्टी साफ कराने पर हंगामा

जसीडीह : उत्क्रमित उच्च विद्यालय कोठिया में बच्चों से उल्टी साफ कराने के मामले ने बुधवार को उस समय तूल पकड़ लिया जब ग्रामीणों ने मुख्य गेट जाम कर दिया। प्रवेश द्वार के समक्ष ग्रामीण एक घंटे से अधिक समय तक जमे रहे। इसके चलते आवाजाही पूरी तरह से अवरुद्ध था और पठन-पाठन भी प्रभावित हुआ। स्थानीय लोगों के पहुंचने और समझाने के बाद मामला शांत हुआ। स्थिति की नजाकत को देखते हुए जसीडीह थाना की पुलिस भी पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

देवघर-मधुपुर विधानसभा के लिए अधिसूचना जारी

देवघर : झारखंड विधानसभा के चौथे चरण में 13 मधुपुर एवं 15 देवघर (सुरक्षित) विधानसभा के लिए 19 नवंबर को अधिसूचना जारी होने की सूचना देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि 26 नवंबर नामांकन की अंतिम तिथि है। सुबह सात बजे से दिन के तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। देवघर विधानसभा में संप्रति वोटर की संख्या 3,31,748 एवं मधुपुर विधानसभा में 2,78,511 है। आचार संहिता में हुई कार्रवाई क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

शिविर में 21 यूनिट रक्तदान

चितरा (देवघर) : डीएवी स्कूल में बुधवार को कोलियरी प्रबंधन की सहायता से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन कोलियरी के महाप्रबंधक युनूस अंसारी ने किया। शिविर में 21 यूनिट रक्तदान हुआ। डीएवी स्कूल के प्राचार्य एके सिंह, अशोक धनिया, के भौमिक, राजेश कुमार, बीसी राय, आरएस कनवाल समेत सीआइएसफ जवानों ने रक्तदान किया। शिविर संचालन में सदर अस्पताल ब्लड बैंक के लैब तकनीशियन मनोज कुमार मिश्र, शिव, रान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

यात्री सुविधा में कोताही बर्दाश्त नहीं

जसीडीह/मधुपुर : यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे प्रयासरत है। बुधवार को जसीडीह रेलवे स्टेशन पर सीसीएम पीएम कोलकाता केवीआर मूर्ति ने निरीक्षण किया। उन्होंने न्यू सरकुलेटिंग एरिया की जांच की। वहीं वीआइपी स्टैंड, पार्सल ऑफिस, बुकिंग ऑफिस, ऑटो स्टैंड, स्टेशन से जुड़नेवाले रास्तों का जायजा लिया। उन्होंने यात्रियों के लिए शौचालय बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि सरकुलेटिंग एरिया का कार्य अविलंब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

मतदान में नहीं होगी परेशानी

करौं (देवघर) : उपायुक्त के निर्देश पर बीडीओ अखिलेश कुमार ग्रामीणों की समस्या सुनने बेढ़ाजाल पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें मतदान के लिए पांच किमी दूर उच्च विद्यालय करौं स्थित मतदान केंद्र संख्या 313 जाना पड़ता है। बुजुर्गो व महिलाओं को काफी परेशानी होती है। उन्होंने अलग मतदान केंद्र की मांग की। वहीं नलीन सिंह, पार्वती देवी, प्रमिला देवी, जयदेव पंडित, गोवर्धन प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

'उत्सर्जी' में दिख रही प्रतिभाओं की झलक

देवघर : परमपूज्य बड़दा के 112वें जन्मदिवस के अवसर पर सत्संग नगर स्थित कोल डिपो आर्ट गैलरी में तीन दिवसीय 'उत्सर्जी' प्रदर्शनी बुधवार से शुरू हुआ। इसका उद्घाटन अंशुमान चक्रवर्ती ने किया। सत्संग आर्टिस्ट फोरम द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी में विभिन्न कलाकृति और फोटोग्राफी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। प्रदर्शनी में बंगाल, आसाम, ओडिशा, महाराष्ट्र से कलाकार आए हुए हैं। वहीं शहर के जाने माने कलाकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

अब जगमगाएंगी निगम क्षेत्र की सड़कें

जसीडीह (देवघर) : नगर निगम क्षेत्र के निर्माणाधीन सोलर लाइटों का निरीक्षण मंगलवार को मेयर राजनारायण खवाड़े ने किया। गोपालपुर में मेयर ने कई टोले में लाइट लगाने का निर्देश दिया। रतनपुर, कालीपुर, कुंजीसार, कुरैवा समेत अन्य जगहों पर अविलंब लाइट लगाने को कहा। बताया कि निगम में अधिग्रहित 44 गांवों में भी लाइट लगेगी। वहीं ग्रामीणों ने सड़क व नाला निर्माण की मांग की। जिस पर मेयर ने कहा कि चुनाव आचार संहिता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:25 AM (IST)
        

पांच साल में बीईईओ ने नहीं दिया 53 हजार का हिसाब

देवघर : मोहनपुर प्रखंड के वर्तमान प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी तरुण कुमार ने 52,900 रुपया का हिसाब नहीं दिया है। यह मामला तकरीबन पांच साल पुराना वर्ष 2009 विधानसभा चुनाव के दौरान का है। तरुण कुमार गिरीडीह जिले में जमुआ प्रखंड में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के पद पर कार्यरत थे। जिला शिक्षा अधीक्षक गिरीडीह ने इससे संबंधित पत्र जिला शिक्षा अधीक्षक देवघर को भेजा है। पत्र में 12 दिसंबर तक समय देत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        

आवासन नहीं करनेवालों पर कार्रवाई

पालोजोरी (देवघर) : प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को बीडीओ विशाल कुमार ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र में चलाए जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने बीपीओ हेलेना हेम्ब्रम को मनरेगा से जुड़े सभी कार्य अद्यतन करने को कहा। मजदूरों को समय पर मजदूरी मिले, इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार-विमर्श किया गया। वहीं इंदिरा आवास को समय पर पूरा करने की भी बात कही गई। पंचायतवार योजनाओं की समीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        

सेविकाओं को दिलाई मतदान की शपथ

सारठ (देवघर) : प्रखंड मुख्यालय सभागार में मंगलवार को बीडीओ सह प्रभारी सीडीपीओ प्रमोद कुमार दास ने आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ बैठक की। कहा कि केंद्र संचालन में समय का अनुपालन अवश्य करें। इसका उल्लंघन करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। सभी केंद्र पर 24 नवंबर को पोषाहार वितरित करने का निर्देश दिया। बिना पोशाक के बैठक में आनेवाली सेविका को कड़ी हिदायत दी। वहीं विधानसभा चुनाव की जानकारी देते हुए मतदाता जागरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        

देवघर-मधुपुर विधानसभा के लिए अधिसूचना आज

देवघर : झारखंड विधानसभा के चौथे चरण में 13 मधुपुर एवं 15 देवघर (सुरक्षित) विधानसभा के लिए 19 नवंबर की सुबह अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सुबह 11 बजे से दिन के तीन बजे तक पर्चा दाखिल करने का काम होगा। देवघर एवं मधुपुर अनुमंडल कार्यालय में चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गयी है। निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी देवघर जयज्योति सामंता, निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें