देवघर

  • शराब पीकर पति नहीं आएंगे घर

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 07:12 PM (IST)

    देवघर : बिहार में शराब बंदी का असर अब झारखंड की सीमा से सटे आध्यात्मिक नगरी में भी दिखने लगा है। क्लब ग्राउंड में दलित महिलाओं ने शराबबंदी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे पूर्व एक बैठक कर यह संकल्प लिया कि शराब पीकर आए तो पति को घर नहीं आने दिया जाएगा। कहा कि इसकी लत इतनी बुरी है कि समय से पूर्व लोग काल के गाल में समा जाते हैं। परिवार बिखर जाता है, बच्चे दाने-दाने को मोहताज हो जाते हैं। संजय मं... और पढ़ें »

  • शारीरिक रूप से सबल बनेंगी छात्राएं

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 07:07 PM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : प्रखंड परिसर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में रविवार को अत्याधुनिक उपकरण से लैस जिम की शुरूआत हुई। इसका उद्घाटन शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव जन्मजय ठाकुर, एसडीओ रामवृक्ष महतो, पूर्व प्रमुख सुबल प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से किया। जिम में लगाए गए उपकरणों को देख संयुक्त सचिव व एसडीओ अपने को रोक नहीं सके। उन्होंने करीब पांच मिनट तक अलग-अलग उपकरण के माध्यम से व्यायाम भी... और पढ़ें »

  • बालानंद बने सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ के अध्यक्ष

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 07:03 PM (IST)

    देवघर : शहर के क्लब ग्राउंड में रविवार को हिंद मजदूर किसान यूनियन की बैठक बालानंद झा की अध्यक्षता में हुई। इसमें बालानंद झा को नगर निगम सेवानिवृत कर्मचारी संघ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। नगर निगम के सेवानिवृत कर्मचारी का तीन वर्ष से बकाया चिकित्सा भत्ता का भुगतान को लेकर सीईओ से मिलने की बात कही गई। सेवानिवृत कर्मियों को छठा वेतनमान के अनुरूप अविलंब भुगतान की मांग की गई। तय किया गया कि एक मई को ध... और पढ़ें »

  • समाज के लिए संगठित होने की जरूरत

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:59 PM (IST)

    देवघर : अखिल झारखंड दुसाध महासभा की ओर से रविवार को होटल शिवम इंटरनेशनल के सभागार में बाबा चौहरमल की जयंती समारोह पूर्वक मनायी गयी। पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने की अपील किया एवं समाज के प्रति संगठित रहने पर जोर डाला। अध्यक्षता कर रहे जिला कमेटी के अध्यक्ष राम लखन राम ने भी उनके जीवन पर विस्तार से विचार रखा। कहा कि समाज में शिक्षा बहुत जरूरी ह... और पढ़ें »

  • बाबानगरी में बिजली के लिए हाहाकार

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:53 PM (IST)

    देवघर : भक्तों व सैलानियों के शहर देवघर में बिजली की गंभीर समस्या उठ खड़ी हो गई है। 46 डिग्री तापमान में बिजली नहीं रहे तो स्थिति का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। न केवल स्थानीय लोगों बल्कि लगन के इस मौसम में विवाह सहित अन्य संस्कार संपन्न कराने के लिए हर दिन हजारों लोग बाबा मंदिर पहुंच रहे हैं, उनके लिए मुश्किल की घड़ी आ गई है। यह समस्या कब तक रहेगी इसके बारे में कहना मुश्किल है। 40 लाख का मिलने वाल... और पढ़ें »

  • अवैध डिपो संचालक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:40 PM (IST)

    चितरा (देवघर) : थाना क्षेत्र के वीरमाटी गांव में पुलिस ने शनिवार की रात छापामारी करके अवैध डिपो संचालक को गिरफ्तार किया। वहीं पिकअप वैन समेत पांच टन कोयला जब्त करने में सफलता पाई। बताया जाता है कि गश्ती के दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि वीरमाटी गांव में पिकअप वैन (जेएच 15 डी 9825) से अवैध कोयला लादा जा रहा है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थल पर छापामारी की। वाहन के साथ उसपर लदे अवै... और पढ़ें »

  • कोयला लोडिंग शुरू होने से खुशी

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:35 PM (IST)

    चितरा (देवघर) : संताल परगना क्षेत्रीय खान समूह के खून गांव स्थित नए खदान में रविवार से ई-ऑक्शन के तहत कोयले की विक्रय शुरू हो गई है। छह ट्रक को कोयला लदान के लिए इश्यू स्लिप जारी किया गया। इसके बाद यहां कोयला लोडिंग शुरू हो गई। लोडिंग शुरू होने पर पांडेसर मुर्मू, माणिक मुर्मू, राजेश मिर्धा, माणिक महतो, मेघनाद महतो, पांचू महतो आदि ने खुशी का इजहार किया है। कहा कि अब काम की तलाश में दूसरे स्थानों मे... और पढ़ें »

  • रघुवर सरकार का काला कानून बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:30 PM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : शहर के किसान भवन में रविवार को झामुमो जिलाध्यक्ष नरसिंह मुर्मू की अध्यक्षता में जिला समिति की बैठक हुई। इसमें पार्टी के केंद्रीय कमेटी के निर्देश पर 30 अप्रैल को सभी प्रखंड मुख्यालय में स्थानीय नीति लागू करने के विरोध में प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। सात मई को समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन जबकि 13 को मधुपुर व देवघर नगर में मशाल जुलूस निकालने की बात कही गई। वहीं 14 मई को पार्टी के झा... और पढ़ें »

  • सांस्कृतिक गतिविधि बढ़ाने में कार्यशाला सहायक

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:28 PM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : शहर के महेंद्र मुनि सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यशाला रविवार को संपन्न हो गया। समापन सत्र की शुरूआत सामूहिक वंदना से हुई। इसके बाद समूह के अनुसार अलग-अलग जगहों पर विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण देने के साथ अभ्यास कराया गया। इस दौरान गलतियां सुधार की गई व मंच पर होनेवाली परेशानियों से अवगत कराया गया। अग... और पढ़ें »

  • नये भवन में शिफ्ट होगा सदर अस्पताल

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 06:04 PM (IST)

    देवघर : सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था, आए दिन उत्पन्न हो रही मरीज वार्ड की समस्या व अन्य प्रबंधन को देखते हुए राजकुमारी कुष्ठाश्रम में बने नए भवन में सदर अस्पताल को शिफ्ट करने का समय आ गया है। प्रशासन ने 30 अप्रैल तक सदर अस्पताल को हस्तांतरित करने का समय सीमा तय किया है। झारखंड विधानसभा की आवास एवं सुविधा समिति ने भी यह माना कि स्वास्थ्य विभाग में भवन निर्माण का एक बड़ा खेल चल रहा है। इंजीनियरिंग सेल... और पढ़ें »

  • ..और ससुराल से मौत खींच लाई घर

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:07 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : परिवार के साथ खुशी-खुशी ससुराल से घर लौटने के बाद किसी को पता नहीं था कि अनहोनी इंतजार कर रही है। पिता, बच्चों और पत्नी को घर छोड़कर कमाने के लिए निकलता है, लेकिन ऐसी घटना होती है कि समूचा परिवार एक झटके में टूट जाता है। शनिवार को मधुपुर के जयंती ग्राम के उधवा टिल्हा निवासी संतोष दास (30) पत्नी राधिका देवी और चार बच्चों के साथ करौं ग्राम स्थित ससुराल से वापस घर लौटा। घर पहुंचकर स... और पढ़ें »

  • 30 लाख का ठंडा रोज गटक रहे लोग

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : बढ़ते तापमान के कारण आम जनता त्रस्त है। पिछले कई दिनों से यहां का तापमान 45 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है। शनिवार को भी अधिकतम तापमान 46.3 दर्ज किया गया। ऐसे में लोग खाना से अधिक पेय पदार्थ का सेवन कर रहे हैं। इस कारण ठंडा बेचने वाली कंपनियों की चांदी है। जानकारी के मुताबिक देवघर शहर व आसपास के ग्रामीण इलाके में प्रतिदिन औसतन सभी ब्रांड का करीब तीस लाख का ठंडा लोग पी जा रहे हैं। पूरे ज... और पढ़ें »

  • जयंती पर याद किए गए वीर कुंवर सिंह

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:06 AM (IST)

    देवघर : शहर में वीर कुंवर सिंह की जयंती विभिन्न संगठनों की ओर से धूमधाम से मनायी गयी। वीर कुंवर सिंह चौक पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासंघ, क्षत्रिय विकास मंच एवं अन्य संगठनों की ओर से माल्यार्पण किया गया। पूर्व मेयर राजनारायण खवाड़े ने भी कुंवर सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया। महासंघ के उपाध्यक्ष धनंजय सिंह, सचिव पुनपुन सिंह के नेतृत्व लोग एकजुट हुए। कहा कि उनके अधूरे सपने को पूरा करने क... और पढ़ें »

  • झारखंड को नहीं बनने देंगे लोकतंत्र की कब्रगाह

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    देवघर : जनता की उम्मीद पर खरा नहीं उतरने के कारण ही रघुवर सरकार से लोगों में नाराजगी है। कारपोरेट लूट, जमीन की कीमत घटा कर अडाणी को फायदा पहुंचाने, सांप्रदायिक उन्माद, जन विरोधी स्थानीय नीति के खिलाफ पार्टी का मजबूत प्रतिरोध संकल्पित है। भाकपा माले के दो दिवसीय राज्य सम्मेलन के अंतिम दिन राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड को छत्तीसगढ़ नहीं बनने देंगे। कभी भी सूबे को लोकतंत्र का क... और पढ़ें »

  • पुलिस की गलती से निर्दोष की धुनाई

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    मारगोमुंडा (देवघर) : थाना क्षेत्र के चोरकट्टा गांव में शुक्रवार की रात 11.30 बजे अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस वारंटी गल्लू यादव को पकड़ने पहुंची। लेकिन अर्जुन यादव के घर में घुसकर उसे गहरी नींद से जगाया। इसके बाद उसकी जमकर धुनाई कर दी। अर्जुन सच बताता रहा, लेकिन उसकी नहीं सुनी गई। जब चौकीदार से उसकी पहचान करवायी गयी तब पुलिस को हकीकत की जानकारी मिली। उधर हो-हल्ला सुनकर ग्रामीण जुटे और अर्ज... और पढ़ें »

  • वाहन बदले जाने की मांग पर हो हल्ला

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    देवघर : राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर जमशेदपुर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शरीक होने के लिए सूबे के सभी जिला से पंचायत प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। देवघर से भी पचास की संख्या में जन प्रतिनिधियों को भेजने की तैयारी पूरी कर ली गयी थी। जिला परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह को इसकी जिम्मेवारी सौंपी गयी थी। एक बस रिजर्व किया गया। रात में जब प्रतिनिधि जुटे तो वे लोग बस का रंग रूप द... और पढ़ें »

  • हादसे में युवक की मौत

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    देवघर : सड़क हादसे में जागृति नगर करनीबाग निवासी जोगेंद्र प्रसाद राय की मौत हो गई। घटना शनिवार शाम की है। जानकारी के अनुसार जोगेंद्र प्रसाद राय बाइक से बिहार के चानन से देवघर लौट रहे थे। तभी चानन बैरियर के पास एक ट्रक बैरियर में टकराया गया। इसी दौरान पीछे से आ रहे जोगेंद्र की बाइक ट्रक से टकरा गई। स्थानीय लोगों ने सदर अस्पताल भेजा। यहां इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई। और पढ़ें »

  • कलशयात्रा से महारुद्र यज्ञ शुरू

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    सारवां (देवघर) : प्रखंड के वनवरिया गांव में महारुद्र यज्ञ के आयोजन को लेकर माहौल भक्तिमय बना हुआ है। शनिवार को आचार्य वासुदेव पांडेय के नेतृत्व में भव्य कलशयात्रा निकाली गई। बाबा मनकेश्वर नाथ शिव मंदिर प्रांगण से 111 कुंवारी कन्या ढोल नगाड़े के बीच अजय नदी के मानजोरी दासडीह घाट पहुंची। जहां विधि-विधान से कलश में जल भरा गया। इसके बाद कलश यात्रा वापस आयोजन स्थल पहुंची। कलश यात्रा में शामिल कन्याओं को... और पढ़ें »

  • सुविधा नहीं मिलने से लोगों में उबाल

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जसीडीह (देवघर) : तमाम प्रयासों के बावजूद गांव की स्थिति में संतोषजनक सुधार नहीं आ सका है। इस कारण लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को देवघर नगर निगम क्षेत्र के हरिपुर गांव में बुनियादी सुविधाओं के अभाव से आजिज आकर लोगों ने विरोध प्रकट किया। ग्रामीण संध्या देवी, माको देवी, मुन्नी देवी, मनीता देवी, रूबी देवी, मीना देवी, भगवती देवी, सुनीता देवी, मणि देवी, भगवती देवी आदि ने... और पढ़ें »

  • जहर खाने से एक की मौत

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    देवघर : जहरीला पदार्थ खाने से शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक 45 वर्षीय गंगाधर मंडल, मोहनपुर थाना क्षेत्र के महेशमारा के रहने वाला थे। घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बताया जाता है कि गंगाधर के गंभीर हालत को देखते हुए उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी तथा इलाज के क्रम में उसने दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

(News from Deoghar, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें