Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएगा पेंटावैलेंट टीका

सारवां (देवघर) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को प्रमुख ममता वर्मा की मौजूदगी में पेंटावैलेंट टीके की शुरुआत की गई। इस अवसर पर चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुनील कुमार ने विभिन्न बच्चों को टीका लगाया। उन्होंने बताया कि बच्चों को विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए अब महज तीन टीका ही लेना पड़ेगा। इससे हेपेटाइटिस, टेटनस, डिप्थेरिया आदि बीमारियों से बच्चों को सुरक्षा मिलेगी। वहीं उनमें रोग प्रतिरोधक क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

जिले भर में दो घंटे गुल रही बिजली

देवघर : गर्मी की दस्तक के साथ ही देवाधिदेव महादेव की नगरी देवघर में विद्युत संकट शुरू हो गया है। इससे न केवल स्थानीय लोगों बल्कि देवघर आए तीर्थयात्रियों व पर्यटकों की भी मुश्किल बढ़ गई है। खासतौर से छात्रों के लिए विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। गुरुवार को उस समय स्थिति दयनीय हो जब विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से नील हो गया। यह स्थिति तकरीबन दो घंटे तक बनी रही। बता दें कि सुबह नौ बजे से डीवीसी ने बिजल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

औद्योगिक प्रतिष्ठान सहित 38 की बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, देवघर : विद्युत सब डिवीजन देवघर के तहत बकाएदारों के खिलाफ अभियान जारी है। गुरुवार को उन औद्योगिक प्रतिष्ठान के खिलाफ भी अभियान चलाया गया, जिन पर बकाया है। सहायक विद्युत अभियंता वीरेंद्र कुमार ने कहा कि औद्योगिक कनेक्शन में छह बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। इन पर 1.55 लाख का बकाया है। 10 हजार व इससे अधिक 18 बकाएदारों की बत्ती गुल की गई। इन पर 3.84 लाख का बकाया है। पांच हजार व इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

दो लड़की लापता, पुलिस में शिकायत

जासं, देवघर : दो लड़की लापता हो गई है। इस सिलसिले में पुलिस में शिकायत की गई है। एक मामले में पुरनदाहा मोहल्ले की है। एक लड़की को शादी की नियत से अगवा करने का आरोप लगाया गया है। इस सिलसिले में नगर थाने में दर्ज मामले में नुनू उर्फ गुलाम शहबाज, सूफी बाबा व उनकी पत्नी को आरोपी बनाया गया है। दूसरा मामला मधुपुर की एक लड़की से जुड़ा है। उसके परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी देवघर कॉलेज के पार्ट वन की छात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

जालीसाजी के आरोप में मुखिया को जेल भेजा

जागरण संवाददाता, देवघर : झूठा मुकदमा दायर करने का प्रयास करनेवाले मुखिया सह वकील ब्रजकिशोर पंडित को गुरुवार को नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उनके खिलाफ नगर थाना के एसआइ नवीन कुमार सिंह ने जालसाजी व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया है। जानकारी हो कि उनकी मोटरसाइकिल तीन लोडिंग के चक्कर में बुधवार को जिले के कुंडा थाने में पकड़ ली गयी थी। वहां से जब गाड़ी को नहीं छोड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

चोरी की शिकायत

जासं, देवघर : नगर थाना क्षेत्र के राम मंदिर रोड निवासी अजय कुमार ने नगर थाने में चोरी किए जाने की शिकायत की है। उनके मुताबिक वह बाहर गए थे इस बीच ताला तोड़कर करीब 2.50 का जेवर चोरी कर लिया गया। बाद में पूछताछ करने पर पिंकी देवी व विजय केशरी ने उनके साथ बदसलूकी की। उन्हें इन्हीं दोनों पर शक है। पुलिस मामला दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

वैट कम नहीं करने पर 12 घंटे का बंद

जसीडीह (देवघर) : झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार को मेहर गार्डन में हुई। इसमें संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि सरकार के वैट लागू करने से संताल परगना में पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत काफी बढ़ गई है। इससे यहां की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लगभग 15 दिन पूर्व मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि बिहार और बंगाल से झारखंड में पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत कम है। वैट लगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

लाभुकों को नहीं मिल रहा अनाज

संवाद सूत्र, देवीपुर (देवघर) : प्रखंड के भोजपुर गांव के कई लाल एवं अंत्योदय कार्ड के लाभुकों को अनाज नहीं मिल रहा है। इससे इन्हें परेशानी हो रही है। कई महीने से जविप्र दुकान का चक्कर काटने के बाद भी इन्हें खाली हाथ लौटना पड़ता है। लाभुक शंभू मड़ैया, झारी बैठा, महेंद्र बैठा, वीरेंद्र चौधरी, सुनील शर्मा आदि ने बताया कि केंद्र संचालन की जिम्मेदारी स्वयं सहायता समूह को मिला है। आज तक नियमित तरीके से अना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

औचक जांच में नदारद मिले कई कर्मी

देवघर : उपायुक्त अमित कुमार ने गुरुवार को सुबह 11 बजे विभिन्न कार्यालयों की उपस्थिति पंजी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई कर्मी अनुपस्थित पाए गए। उपायुक्त ने सभी से स्पष्टीकरण पूछा है। जो लोग पूर्व में भी अनुपस्थित पाए गए थे उनका वेतन स्थगित कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। निरीक्षण के दौरान नीलामपत्र शाखा के अनुसेवक शिव शंकर प्रसाद, कोषागार कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

एक माह में स्थानीय नीति नहीं तो आंदोलन

जागरण संवाददाता, देवघर : झारखंड स्टूडेंट मूवमेंट की बैठक गुरुवार को केकेएन स्टेडियम के समीप हुई। इसमें यहां के युवाओं के हित स्थानीय नीति लागू करने की मांग पर आंदोलन का निर्णय लिया गया। इस दौरान कहा गया कि स्थानीय नीति लागू करने के लिए सरकार गंभीर है, इसके लिए संगठन की ओर से मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया गया और साथ ही कहा गया कि स्थानीय नीति सरकार बरगलाने का काम करेगी तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

रेल बजट विकास का रोड मैप

संस, देवघर : लोकसभा में रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा गुरुवार को पेश रेल बजट पर भाजपा मीडिया प्रभारी पंकज सिंह भदौरिया ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि बजट में रेलवे के विकास का रोड मैप बनाया गया है। यात्री व महिला सुरक्षा के लिए किए गए प्रावधान काफी अच्छे हैं। किराया में बढ़ोत्तरी नहीं करके सरकार ने आम जनता की भावनाओं की कद्र की है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

पेज चार के लिए खबरें

प्रशिक्षण संपन्न जाटी, मोहनपुर/सारवां : शिक्षकों को पठन-पाठन का गुर सिखाने के लिए बुनियादी प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित किया गया। मोहनपुर बीआरसी में गुरुवार को प्रशिक्षण संपन्न हो गया। प्रशिक्षक जाकिर अंसारी, योगेंद्र चौधरी, नर्मदेश्वर झा, रश्मि कुमारी, कामदेव मंडल ने शिक्षकों को पठन-पाठन के आधुनिक तकनीक के बारे में विस्तार से बताया। उधर सारवां में आयोजित प्रशिक्षण में बीपीओ शशिकांत ने आवश्यक जानका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

पेज तीन के लिए खबरें

मुखिया समेत दो की जमानत खारिज संस, देवघर : एसडीजेएम अजय कुमार सिंह ने सेवानिवृत्त सैनिक दिवाकर झा की हत्या मामले में काराधीन मुखिया लक्ष्मीनारायण दास और मनु दास की जमानत खारिज कर दी। 24 फरवरी को दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मामले में डेढ़ दर्जन से अधिक लोग जेल में बंद है। जिनके खिलाफ सुनवाई लंबित है। महिला प्रताड़ित संस, देवघर : बिहार के बांका जिला के कटोरिया थाना अंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:59 AM (IST)
        

जनधन योजना खाताधारियों का आया रूपे डेबिट कार्ड

सारठ (देवघर) : सेंट्रल बैंक में प्रबंधक अभिजीत सिन्हा की अध्यक्षता में कर्मियों की बैठक हुई। शाखा प्रबंधक ने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खोले गए खाते का रूपे डेबिट कार्ड आ गया है। खाताधारियों के पास कार्ड पहुंचाने का निर्देश दिया गया। कहा कि समय पर कार्ड का एक्टीवेशन नहीं होने पर दुर्घटना बीमा का लाभ नहीं मिल सकेगा। 80 बकाएदारों ने ऋण का समझौता करा लिया है। शेष बकाएदारों को नोटिस दी गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:38 AM (IST)
        

जैविक खाद से बचेगी उर्वरा शक्ति

सारठ/सारवां : बुधवार को सारठ प्रखंड के फूलडोभा, लखना एवं जमुआसोल में कृषक गोष्ठी आयोजित की गयी। इसमें बीटीएम शशांक शेखर ने किसानों को विभिन्न फसलों की जानकारी दी। फसल बोने का समय, उर्वरक का उपयोग, फसलों में लगने वाली बीमारियों व उपचार के बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही जैविक खाद के इस्तेमाल पर जोर दिया गया। प्रशिक्षक विकास कुमार, प्रवीण कुमार, मुकुंद कुमार सिंह, मृत्युंजय कुमार आदि ने किसानो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:37 AM (IST)
        

पोषाहार वितरण में कोताही पर कार्रवाई तय

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में बुधवार को बीडीओ सह प्रभारी सीडीपीओ संतोष कुमार चौधरी ने पर्यवेक्षिका व आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ बैठक की। इसमें आंगनबाड़ी केंद्रों पर खिचड़ी कार्यक्रम बंद नहीं करने का निर्देश दिया गया। पोषाहार वितरण में किसी प्रकार की कोताही बरतने पर कार्रवाई की बात कही। साथ ही पोषाहार से संबंधित वाउचर दो दिन में जमा करने को कहा गया। रेडी टू ईट फूड का प्रत्येक माह की सात और 10 त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:37 AM (IST)
        

आकाश को मिला ममता के आंचल का छांव

देवघर : कहते हैं जन्म देने वाली मां से पालनेवाली हमेशा बड़ी होती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि जन्म देने के बाद उसकी मां ने अपने नवजात बच्चे को मरने के लिए छोड़ दिया लेकिन भगवान की लीला कहें उस बच्चे को ममता की छांव मिल गयी। यहां के जलसार तालाब के पास सोमवार को विलियम्स टाउन निवासी गंगा साहनी को एक नवजात मिला था। गंगा व उसकी पत्नी अंजना बहुत खुश हैं। उन दोनों ने इस लावारिस बच्चे को अपना नाम भी दिया। उसका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:36 AM (IST)
        

संताल परगना में 30 नयी शाखा खोलेगी बीओआइ

देवघर : बैंक ऑफ इंडिया के धनबाद अंचल की ओर से बुधवार को शाखा प्रबंधकों का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में संताल परगना के सभी छह जिले के शाखा प्रबंधक मौजूद थे। मौके पर धनबाद अंचल के आंचलिक प्रबंधक एके सिन्हा ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष में संताल परगना में 30 और शाखा खोलने की योजना है। देवघर व मधुपुर में ई गैलरी खोला जाएगा, जिससे ग्राहकों को काफी सुविधा मिलेगी। इससे ग्राहक खुद से पैसे की निकास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:36 AM (IST)
        

जागरूक ग्रामीणों को मिलेगा लाभ

सोनारायठाढ़ी (देवघर) : प्रखंड परिसर में मंगलवार को विकास मेला सह ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन करते हुए विधायक बादल पत्रलेख ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं के निदान और उन्हें भागदौड़ से बचाने के मकसद से शिविर का आयोजन किया गया है। विभिन्न विभागों में लगे स्टालों में अपना आवेदन दें ताकि समस्याओं को निष्पादन हो सके। कहा कि जरूरतमंदों को बीपीएल का लाभ नहीं मिल पाता है, इस पर ध्यान देन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:14 AM (IST)
        

मरीजों को मिले बेहतर स्वास्थ्य सुविधा

मधुपुर (देवघर) : अनुमंडल अस्पताल में बुधवार को एसडीओ नंदकिशेार लाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। एसडीओ ने अस्पताल में समुचित पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पाइप बिछाने एवं चापाकल की व्यवस्था करने का निर्देश सहायक अभियंता को दिया। कहा कि खराब पड़े स्टेबिलाइजर जल्द से दुरुस्त किया जाए। विकास फंड से अस्पताल व मरीजों की सुविधा के लिए सामग्री की खरीदारी का निर्णय लिया गया। अस्पताल में कार्यरत सफाईकर्मियों का ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें