Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

विद्युत तार की चपेट में आकर दो बच्चे झुलसे

मधुपुर (देवघर) : शहर के एसआर डालमिया रोड पर रविवार की सुबह बिजली का हाईटेंशन तार गिर जाने से दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। मोहल्लेवासी अशफाक और ऑटो चालक अमजद ने सूझबूझ के साथ बच्चों को तार की चपेट से बाहर निकाला। घायल सूरज मंडल (4) विजय मंडल जबकि आनंद मंडल (9) सुखलाल मंडल के पुत्र हैं। प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सूरज को बोकारो और आनंद को देवघर रेफर कर दिया गया। उधर घटना से आक्रोशित ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

भैरों चतुर्दशी को जलार्पण करने उमड़े भक्त

देवघर : देवाधिदेव महादेव की नगरी बाबाधाम में सालोंभर श्रद्धालुओं की भीड़ आती रहती है। श्रावण मास के बाद भादो में भी कांवरियों की भीड़ बाबा मंदिर में पहुंच रही है। रविवार को भैरों चतुर्दशी के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु जलार्पण के लिए बाबा मंदिर पहुंचे। मान्यता है कि भैरों बाबा को मनाने से महादेव जल्द प्रसन्न होते हैं। बाबा मंदिर गर्भगृह में सुबह से जलार्पण का सिलसिला शुरू हुआ जो देर शाम तक जारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

सम्मानित हुए समाज के होनहार छात्र

मधुपुर : अग्रसेन भवन में भारतीय अध्यात्म परिषद (श्रोत्रिय ब्राह्मण समाज) की ओर से रविवार को पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन मानस पूजन के साथ किया गया। छात्राओं ने गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर चितरंजन से आए लोकोमोटिव व‌र्क्स कर्मचारी यूनियन संघ के अध्यक्ष कृष्णमुरारी पांडेय, रामप्रसाद भारती, चंद्रिका पांडेय ने श्रोत्रिय समाज के कल्याण व विकास की जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

ज्योत के साथ दो दिवसीय महोत्सव शुरू

मधुपुर : अमर कैलाश त्रिपुर धाम मंदिर प्रांगण में स्थित राणी सती दादीजी के मंदिर में दो दिवसीय भादो महोत्सव रविवार शाम ज्योत के साथ आरंभ हुआ। सोमवार सुबह पूजा-अर्चना व संध्या बेला में भजन-कीर्तन के साथ महोत्सव का समापन होगा। रविवार को मंदिर में पारंपरिक तरीके से पूजा-अर्चना की गयी। भक्ति का वातावरण बना हुआ है। इस अवसर पर मंदिर को रंगबिरंगी रोशनी से व दादीजी की प्रतिमा को फूलों से दुल्हन की तरह सजाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

साजिश के तहत मुख्यमंत्री का विरोध

जसीडीह/चितरा : पिछले दिनों रांची में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग करने का विरोध झामुमो कार्यकर्ताओं ने किया। रविवार को प्रखंड झामुमो कार्यकर्ताओं ने त्रिमूर्ति चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के विरोध में नारेबाजी की। कहा कि साजिश के साथ मुख्यमंत्री के साथ ऐसा व्यवहार किया गया। लोकतंत्र में इस तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

थाना भवन निर्माण में अनियमितता उजागर

सारठ : झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा थाना परिसर में 1.81 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जा रहे दो मंजिला भवन में अनियमितता का पकड़ में आई है। विभाग के कार्यपालक अभियंता गौरीशंकर सिंह ने अभियंताओं के साथ कार्यस्थल पर पहुंचकर जांच की तो इसका खुलासा हुआ। कार्यस्थल पर रखे छड़ को देखने से पता चला कि यह लोकल कंपनी का है। फाउंडेशन की मापी में पता चला कि प्राक्कलन के मुताबिक इसे नहीं बनाया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        

मधुपुर की बच्चियों ने गिरिडीह को धोया

मधुपुर : यहां के कार्मल स्कूल परिसर में आइसीएसइ संबद्धता प्राप्त स्कूलों के बीच शनिवार को प्रांतीय जूनियर बास्केटबॉल खेल प्रतियोगिता हुई। उद्घाटन प्राचार्या सिस्टर पुष्पा व मैनेजर सिस्टर विमला ने खिलाडि़यों को शपथ दिलाकर किया। प्रतियोगिता दो ग्रुप के लड़कों व लड़कियों के बांट कर हुई। लड़कों के वर्ग में संत फ्रांसिस जसीडीह, संत जोसेफ बांका, कार्मल स्कूल मधुपुर, मधुस्थली, कार्मल गिरिडीह, संत फ्रांसि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:25 PM (IST)
        

सभी सीट पर चुनाव लड़ेगा झाविमो : बाबूलाल

पालोजोरी (देवघर) : आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीट पर दमखम के साथ चुनाव लड़ा जाएगा। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भय, भूख व भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ा जाएगा। जनता के समक्ष भाजपा, झामुमो व कांग्रेस की नाकामियों को रखा जाएगा। झाविमो ने तीन प्रमंडल में कार्यकर्ता सम्मेलन कर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। कार्यकर्ताओं के फीडबैक से पार्टी में जबरदस्त उत्सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:20 PM (IST)
        

बीईईओ व बीपीओ को बनाया बंधक

सारठ : प्रखंड के आठ पारा शिक्षकों को तीन साल से मानदेय का भुगतान नहीं हो रहा है। उनका कहना है कि यदि सरकार मानदेय नहीं दे सकती तो सेवा मुक्त कर दे, लेकिन उससे पहले बकाया का भुगतान करे। शनिवार को उनके आक्रोश का शिकार बीआरसी में बैठक कर रहे बीईईओ एवं बीपीओ हो गए। पारा शिक्षकों ने कार्यालय पर धरना देकर उन्हें बंधक बना लिया। परेशान बीईईओ विनोद कुमार सिंह ने बीडीओ को मोबाइल पर सूचना दी। बीडीओ प्रमो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:17 PM (IST)
        

शिविर में पहुंचे पांच स्कूलों के सचिव

मधुपुर : राज्यस्तरीय ऑडिट टीम ने बीआरसी में शनिवार को शिविर का आयोजन किया। झारखंड शिक्षा परियोजना के निर्देश पर इस वित्तीय वर्ष में प्रखंड के एक लाख से अधिक राशि प्राप्त करनेवाले 40 विद्यालयों की ऑडिट की जानी है। पिछले दिनों आयोजित गुरुगोष्ठी में बीईईओ द्वारा कड़े निर्देश दिए जाने के बावजूद 40 में महज पांच विद्यालयों के सचिव शिविर में ऑडिट कराने पहुंचे। टीम के सदस्य अनिल झा, शिरसागर पांडेय, राज रं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:03 PM (IST)
        

लापरवाह अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

मधुपुर : प्रखंड सभागार में शनिवार को प्रमुख सुबल प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। इसमें वन विभाग, बाल विकास परियोजना, विद्युत विभाग, पुलिस प्रशासन समेत आदि करीब आधा दर्जन विभागों के पदाधिकारी अनुपस्थित थे। उनके विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्ताव जिला भेजने का निर्णय लिया गया। सदस्यों का कहना था कि पदाधिकारियों के बैठक में भाग नहीं लेने के कारण कार्यो की समीक्षा नहीं हो प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

खुशनसीबों को मिलती हज की नेमत

मधुपुर : हजयात्रियों के लिए नगर भवन में शनिवार को प्रशिक्षण सह टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें देवघर, दुमका व जामताड़ा जिले के सभी 96 हजयात्रियों ने भाग लिया। सभी का टीकाकरण अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ. आरिफ, डॉ. मो. शाहिद, एएनएम प्रतिभा व ममता ने किया। झारखंड हज कमेटी के चेयरमैन एवं मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि वे लोग खुशनसीब हैं जो हज पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

बिजली के लिए सड़क पर उतरे लोग

देवघर : पिछले दस दिन से अंधेरे में रह रहे सत्संग व नारायण कॉलोनी के लोगों के सब्र का बांध शनिवार को टूट पड़ा। मुहल्लेवासियों ने सत्संग आश्रम के समीप देवघर-देवीपुर मार्ग को जाम कर दिया, इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। इसके कारण दोनों तरफ वाहनों का लंबा काफिला लग गया तथा लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई। एक घंटे से अधिक समय तक सड़क जाम था। बाद में ट्रांसफार्मर के आश्वासन के बाद जाम समा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

डायरिया से एक और बच्चे की मौत

जसीडीह : प्रखंड के आधा दर्जन गांव में डायरिया का कहर जारी है। इसमें जहां एक बच्चे की मौत हो गई वहीं तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों को डायरिया ने अपनी चपेट में ले लिया है। भोलाडीह, गोखुलडीह, कोयरीडीह समेत अन्य गांवों में डायरिया के कारण पिछले तीन दिन से सन्नाटा पसरा हुआ है। मरीज झोलाछाप चिकित्सकों से इलाज करने को विवश हैं। हालांकि, कई मरीजों को इलाज के लिए सदर अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

शिक्षकों व कर्मियों का होगा सम्मान

देवघर : झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला शाखा की बैठक शनिवार को आर मित्रा विद्यालय में हुई। अध्यक्ष कालीचरण चौधरी ने अध्यक्षता की। बैठक में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा भी कई प्रस्ताव पारित किए गए। इस दौरान निर्णय लिया गया कि शिक्षक दिवस समारोह में सितंबर 2013 से अगस्त 2014 के बीच सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक, सहायक शिक्षक व कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 06:40 PM (IST)
        

सीएस के आश्वासन पर टूटा अनशन

देवघर : सदर अस्पताल की वर्तमान व्यवस्था में सुधार सहित 11 सूत्री मांगों के समर्थन में युवा समाजसेवी बजरंगी महथा का आमरण अनशन 72 घंटा बाद सिविल सर्जन के आश्वासन के बाद शनिवार को समाप्त हो गया। समर्थकों द्वारा मुख्य सड़क जाम कर देने के बाद अंचल अधिकारी सदर शैलेश कुमार भी मौके पर पहुंचे थे। सीएस डॉ. दिवाकर कामत ने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था में तत्काल सुधार किया जाएगा। कुछ मांगों को राज्य सरकार को भेज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

24 केंद्र पर बुनियादी साक्षरता परीक्षा आज

करौं (देवघर) : प्रखंड परिसर स्थित कृषि सभागार में शनिवार को कार्यक्रम प्रबंधक विश्वनाथ रवानी की अध्यक्षता में प्रेरकों की बैठक हुई। इसमें रविवार को होनेवाली बुनियादी साक्षरता परीक्षा की तैयारी पर विचार-विमर्श किया गया। कार्यक्रम प्रबंधक ने बताया कि करौं एवं मारगोमुंडा प्रखंड के 15 वर्ष से अधिक उम्र के 493 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। कदाचार रहित परीक्षा के लिए पंचायत मुख्यालय स्थित सरकारी वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 05:54 PM (IST)
        

दस दिन में मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन

सारवां (देवघर) : फसल बीमा का भुगतान समेत अन्य मांगों को लेकर किसानों ने शनिवार को जिप सदस्य जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में प्रखंड मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन किया। विभिन्न दलों के प्रतिनिधि, पैक्स अध्यक्ष तथा किसान सुबह से ही प्रखंड मुख्यालय पहुंचने लगे थे। इन्होंने अविलंब मांगों पर विचार करते हुए किसानों व अन्य लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। इसके बाद राज्यपाल के नाम से संबोधित मांगपत्र प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 05:47 PM (IST)
        

बैंक अधिकारी के घर से हजारों की चोरी

जासं, देवघर : विलियम्स टाउन में रहने वाले बैंक अधिकारी के घर से बीती रात चोरों ने नगदी समेत हजारों के जेवरात व कीमती साड़ी चुरा ली। सूचना पर शनिवार तड़के गश्ती पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। सुभाष कुमार चौधरी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कुर्वा शाखा में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। घर के पीछे से ग्रिड उखाड़कर चोर कमरे में दाखिल हुए। घर के सदस्य दूसरे कमरे में सो रहे थे। दो अलमारी से चोरों ने सोने की एक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 05:37 PM (IST)
        

अनुशासन समिति के सदस्य बरतेंगे चौकसी

देवघर : देवघर महाविद्यालय शिक्षक सदन की बैठक शनिवार को प्राचार्य डॉ. सीताराम सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें महाविद्यालय में अनुशासन बनाए रखने तथा नियमित पठन-पाठन के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। डॉ. सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में अनुशासन बनाए रखने के लिए अनुशासन समिति के सदस्य परिसर में चौकसी बरतेंगे। नवनामांकित छात्रों के लिए एक-एक दिन का अभ्यास वर्ग आयोजित किया जाएगा, जिसमें उन्हें मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 05:33 PM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें