Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

बूथ कमेटी में शामिल होंगी महिलाएं

देवघर : भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की बैठक शनिवार को जिलाध्यक्ष रीता चौरसिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रांची आगमन की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया गया। निर्णय लिया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम में मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता रांची के लिए रवाना होंगे। इसके अलावा विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिले के तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

गणिनाथ से लें सद्गुणों की सीख

मधुपुर/चितरा : अखिल भारतीय मध्य देशीय कानुजिया वैश्य सभा के तत्वावधान में शनिवार को काली मंडा रोड स्थित बाबा गणिनाथ गोविंद का 69 वां वार्षिक पूजनोत्सव सह जयंती शनिवार को मंदिर प्रांगण में भक्तिमय माहौल में संपन्न हो गया। पुरोहित ने विधि-विधान के पूजा-अर्चना कराया। बाबा के मंदिर को फूलों से सजाया गया था। वार्षिक पूजा को लेकर वैश्य समाज के सैकड़ों महिला-पुरुषों ने भाग लिया। पूजा के उपरांत श्रद्धा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:55 PM (IST)
        

लक्ष्य से भटका पोषण सप्ताह

सारठ : एक से सात सितंबर तक चलने वाले पोषण सप्ताह कार्यक्रम को लेकर प्रखंड सभागार मं शनिवार को पर्यवेक्षिका व सेविका की बैठक हुई। इसमें माता, शिशु व किशोरी बालिकाओं को पोषण युक्त भोजन देने पर विचार किया गया। सेविकाओं को रेडी टू ईट फूड के बारे में जानकारी दिया गया। इसके बाद प्रभात फेरी निकाली गई। जो प्रखंड मुख्यालय तक ही सीमित रह गया। जबकि पोषण युक्त आहार की प्रदर्शनी के नाम पर कुछ साग-सब्जियां ही र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

बड़ी संख्या में रांची जाएंगे कार्यकर्ता

देवीपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रांची आगमन की तैयारियों में प्रखंड कमेटी जुट गई है। शनिवार को हुसैनाबाद में आयोजित बैठक में भाजपा नेता सह जिप उपाध्यक्ष परिमल कुमार सिंह ने सभी मंच व मोर्चा के अध्यक्ष व प्रखंड के कार्यकर्ताओं को सात सितंबर को रांची प्रस्थान करने को कहा। कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनेंगे। साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

गुरु के बिना शिष्य का जीवन अधूरा

देवघर : शिक्षाविद् एवं भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को शिक्षक दिवस के अवसर पर शुक्रवार को याद किया गया। सरकारी और निजी विद्यालयों व संस्थाओं में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। माउंट लिटेरा जी स्कूल में कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद निशिकांत दुबे ने किया। उन्होंने कहा कि गुरु के बिना शिष्य का जीवन अधूरा है। मौके पर चेयरमैन निरंजन कुमार सिन्हा, अरुण गुटगुटिया, सीताराम पाठक, मोती सिंह, पप्प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

योगेंद्र साहू मामले की हो सीबीआइ जांच : बाबूलाल

मधुपुर (देवघर) : सूबे के मंत्री योगेंद्र साहू के उग्रवादियों से साथ संबंध रहने के सवाल पर झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराई जाए। तारा शाहदेव-रकीबुल प्रकरण के सवाल पर कहा कि इस मामले का जांच प्रभावित नहीं हो इसके लिए हेमंत सरकार के दोनों मंत्रियों को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। अथवा दोनों मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए। वे गांधी चौक पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

धूमधाम से मना आस्था का पर्व करमा

देवघर : लोक आस्था का पर्व करमा के लिए जिला मुख्यालय समेत प्रखंड में उत्साह का माहौल है। भाई-बहनों के आपसी प्रेम का यह त्योहार प्रतीक है। देवीपुर के केंदुआ, राजपुरा, झुमरबाद, मनियापुर, दिनाजपुर, केवलपुर, अडरिया, मंडरो आदि गांवों में शुक्रवार को धूमधाम से करमा पर्व मनाया गया। युवतियों ने उपवास रखकर करम डाली की पूजा की। बहनों ने भाइयों की सुख-समृद्धि की कामना की। गीत से माहौल गुंजायमान हो उठा। पालोजो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

विविधता में एकता का पर्व ओणम

देवघर : ओणम पर्व के अवसर पर गुरुवार को संत माइकल एंग्लो विद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय के चारों हाउस के छात्रों ने हिस्सा लिया। शिक्षिका नेहा कुमारी के नेतृत्व में प्रियंका, अंजलि, दीप्ति, इशिका, श्वेता एवं निर्मल द्वारा बनाए गए रंगोली को पहला स्थान मिला। शिक्षिका ग्रीष्मा के साथ सौम्या राज, विनीता, मनदीपा, ब्यूटी, राजश्री और मुस्कान को दूसरा, शिक्षिका ममता सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

जन्म के साथ नवजात को कराएं स्तनपान

सारवां/देवीपुर : पोषण सप्ताह के तहत गुरुवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय सारवां में सीडीपीओ रुन्नू मिश्रा की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न स्टॉल के माध्यम से गर्भवती महिला, बच्चों को पौष्टिक आहार की जानकारी दी गयी। हेल्दी बेबी शो का आयोजन किया गया। सफल बच्चों को पुरस्कार दिया गया। लोगों के बीच पोषण संबंधी जागरूकता फैलाने के मकसद से सेविकाओं ने रैली निकाली। डॉ. देवानंद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

शौचालय पर पहरा, ननि की उदासीनता ने बढ़ाई मुश्किल

देवघर : घर-घर में शौचालय की बात देश के प्रधानमंत्री कह रहे हैं, लेकिन हैरत की बात यह है कि विद्यालयों में शौचालय है तो इसकी साफ-सफाई व रखरखाव कैसे किया जाए, इसकी कोई व्यवस्था नहीं है। शौचालय बनाकर पल्ला झाड़ लिया गया है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि साफ-सफाई व रखरखाव के लिए न तो कोई प्रबंध और नहीं किसी तरह का कोई कोष है। प्रधानाध्यापक अपने विवेक से साफ-सफाई कराते हैं। विद्यालय विकास कोष में भी इतन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

रकीबुल से कोई संबंध नहीं : नथानी

लोगो ---- फोटो 4 डीईओ 013 - रकीबुल-तारा प्रकरण में एसडीपीओ ने रखा अपना पक्ष - चार-पांच बार मिला, मोबाइल पर भी 4-5 बार हुई बात जागरण संवाददाता, देवघर : रकीबुल-तारा प्रकरण पर नाम आने के बाद एसडीपीओ अनिमेष नथानी ने मंगलवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि संपर्क व संबंध में अंतर होता है। रकीबुल से उनका कोई संबंध नहीं है। उनकी मुलाकात रकीबुल से वर्ष 2010 में नवंबर-दिसंबर के बीच उनके बैचम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

संपर्क व संबंध में अंतर

देवघर : रकीबुल-तारा प्रकरण पर नाम आने के बाद एसडीपीओ अनिमेष नथानी ने मंगलवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि संपर्क व संबंध में अंतर होता है। रकीबुल से उनका कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी मुलाकात रकीबुल से वर्ष 2010 में नवंबर-दिसंबर के बीच उनके बैचमेट सुरजीत ने करायी थी। उस दौरान उसका परिचय कोहली कहकर कराया गया था। अन्य बैचमेट से भी वह मिला था। वे रकीबुल से चार-पांच बार किसी विशे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

माडा की 74 लाख की योजना पर लगी मुहर

देवघर : परियोजना कार्यान्वयन की बैठक में माडा योजना के तहत 45.26 लाख की परिसंपदा वितरण करने एवं 29 लाख की योजना की स्वीकृति पर मुहर लगायी गयी। गुरुवार को समाहरणालय में उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में यह निर्णय लिया गया कि माडा प्रखंड में आनेवाले पालोजोरी, सारठ, मारगोमुंडा, मधुपुर एवं करौं के अनुसूचित जाति के किसानों को 65 यूनिट कृषि यंत्र दी जाएगी। जिला कल्याण पदाधिकारी अगापित टेटे ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

पेंडिंग रिजल्ट क्लियर करना प्राथमिकता

दुमका : सिदो-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के नए कुलसचिव डॉ. पीके घोष व परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को पदभार संभाल लिया। इस अवसर पर विवि के कुलपति डॉ. कमर अहसन ने कहा कि दोनों पदाधिकारियों के योगदान से विवि के कामकाज में तेजी आएगी। उन्होंने दोनों पदाधिकारियों को कई निर्देश भी दिये। मंगलवार को राजभवन से दोनों पदाधिकारियों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गयी थी। डॉ. पीके घोष इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सारठ में मिला शिक्षक का शव, हत्या की आशंका

सारठ : थाना क्षेत्र के बोड़वा निवासी 35 वर्षीय शिक्षक राजेश मरांडी की मौत बुधवार को हो गयी। उनका शव सारठ-पालोजोरी पथ के तैतरिया मोड़ के पास एक दुकान के पीछे खेत से बरामद किया गया। हत्या की आशंका जताते हुए परिजनों ने गांव वालों के सहयोग से मुख्य सड़क को शाम छह बजे जाम कर दिया। घटनास्थल पर एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी सदल बल पहुंचकर जाम हटाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन खबर लिखे जाने तक जाम नहीं हटाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

शिविर का लाभ लेने से मिलेगी सफलता

सारवां : यहां के सीएचसी परिसर में परिवार स्वास्थ्य मेला पखवारा का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन प्रमुख ममता वर्मा ने किया। कहा कि शिविर को आम लोगों का ध्यान रखकर आयोजन किया गया है। लोग इससे लाभ लें तभी कार्यक्रम को सफल बनाया जा सकता है। प्रभारी डॉ. सुनील सिंह ने बताया कि 15 सितंबर तक यह पखवारा चलेगा। जिसमें परिवार नियोजन के ऑपरेशन समेत अन्य उपायों की जानकारी दिया जाएगा। पहले दिन 66 लोगों की जांच ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

शिक्षा उन्नयन के लिए सहयोग पर सहमति

देवघर : देवघर महाविद्यालय ने शिक्षा व महाविद्यालय के विकास को लेकर नायाब पहल की। महाविद्यालय के चन्द्रशेखर भवन में मंगलवार को अभिभावकों व शिक्षा प्रेमियों के साथ बैठक कर विकास की संभावनाएं तलाशी गई। विद्यालय प्रबंधन के इस पहल की अभिभावकों ने जमकर सराहना किया और कहा कि साल में कम से कम दो बार इस तरह की बैठक होनी चाहिए। शिक्षा के उन्नयन की दिशा में हर तरह के आपसी सहयोग पर भी सहमति बनी और कहा गया क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

योजना प्रगति पर कर्मियों का ध्यान नहीं

सारठ : प्रखंड सभागार में मंगलवार को बीडीओ प्रमोद कुमार दास की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किया गया। इसमें मनरेगा, इंदिरा आवास समेत अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा की गयी। बीडीओ ने मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ योजना को जल्द पूरा करने के लिए पंचायत सचिवों को निर्देश देते हुए कहा कि गुणवत्ता को ध्यान में रखकर समय सीमा में कार्य पूरा करें। उन्होंने पंचायत सचिवों को इंदिरा आवास अपूर्ण रहने पर फटकार लगाई। कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

स्वास्थ्य पखवारा में परिवार नियोजन पर जोर

देवघर : परिवार स्वास्थ्य पखवारा का मंगलवार को सदर अस्पताल में उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष किरण कुमारी ने देश में बढ़ती जनसंख्या की समस्या को देखते हुए परिवार नियोजन फोकस करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इससे परिवार व समाज दोनों का भला होगा। वहीं सिविल सर्जन डॉ. दिवाकर कामत ने कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। यह कार्यक्रम 15 सितंबर तक जिला व प्रखंड स्तर पर आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:58 PM (IST)
        

गोड्डा डीएसपी की कार ट्रक से टकराई

जसीडीह : देवघर-जसीडीह मुख्य मार्ग पर डाबरग्राम मोड़ के समीप मंगलवार को गोड्डा डीएसपी राजेश कुमार की निजी कार ट्रक की चपेट में आने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। डीएसपी विधानसभा चुनाव का प्रशिक्षण लेने पंचायत प्रशिक्षण केंद्र आए हैं। उनकी गाड़ी (जेएच 01 बीजी 1514) को ड्राइवर ठीक कराने के लिए ले गया था। वापसी के क्रम में ट्रक (जेएच 11 जी 5051) की चपेट में कार आ गया। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें