« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

नेहरू पार्क में दिखेगी बेहतर व्यवस्था

देवघर : पिछली बार की गड़बड़ियों से सबक लेते हुए इस दफा नेहरू पार्क की व्यवस्था में बदलाव किया गया है। इस बार पहले की तुलना में व्यवस्था बेहतर नजर आ रही है। अंदर पंडाल को कई सेक्शन में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्शन पहले की तुलना में ज्यादा खुला-खुला नजर आ रहा है। अंदर व बाहर निकलने वाले रास्ते पर मजबूत गेट लगाए गए हैं ताकि कांवरियों की भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। पंडाल को अधिक हवादार बनाने का प्रया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:47 PM (IST)
        

बालू से गढ़ेंगे देवताओं की आकृति

देवघर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला एक अगस्त से शुरू होने वाला है। प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास इसका उद्घाटन करेंगे। वहीं श्रावणी मेला में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने बिहार के पूर्वी चंपारण निवासी मधुरेंद्र देवघर आए हैं। आरा कला एवं शिल्प कॉलेज से फाइन ऑर्ट में स्नातक की पढ़ाई कर रहे मधुरेंद्र ने गुरुवार को दैनिक जागरण से बातचीत के क्रम में बताया कि मेला के उद्घाटन के साथ ही उनकी कलाकृति भी लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:30 PM (IST)
        

मेला में सेवाभाव से सभी करें डयूटी : डीसी

देवघर : श्रावणी मेला शुरू होने से ठीक पहले गुरुवार को उपायुक्त अमित कुमार व आरक्षी अधीक्षक पी मुरुगन ने पुलिस पदाधिकारियों, दंडाधिकारियों, पुलिस कर्मियों व प्रशासनिक कर्मियों को संबोधित किया। सबसे पहले वे मंदिर पहुंचे और यहां डयूटी करनेवाले कर्मियों को उनके काम के बारे में जानकारी दी गई। यहां विशेष फोकस अरघा के पास व निकास द्वार पर देने को कहा गया। सभी को सेवाभाव से ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:16 PM (IST)
        

सादे समारोह में होगा श्रावणी मेला का उद्घाटन

देवघर : श्रावणी मेला के उद्घाटन को लेकर अब किसी प्रकार का संशय नहीं है। सीएमओ ने एक अगस्त को मुख्यमंत्री के देवघर आगमन की सूचना प्रशासन को दे दी है। उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि दिन के ग्यारह बजे सादे समारोह में श्रावणी मेला का शुभारंभ होगा। अब किसी प्रकार का रंगारंग कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। जानकारी हो कि मुख्यमंत्री रघुवर दास बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद मेला का शुभारंभ करेंगे। ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन घायल

देवघर : जमुई जिले के चकाई थानांतर्गत गंगारायडीह में बुधवार को जमीन विवाद में हुए मारपीट में एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज देवघर सदर अस्पताल में चल रहा है। घायलों में प्रयाग यादव, रामप्रसाद यादव, रोहित यादव, मीना देवी व लुकिया देवी के अलावा एक अन्य महिला शामिल है। बताया जाता है कि गांव में जमीन को जोता जा रहा था, इसी दौरान गांव के लोगों ने मना किया कि यह विवादित जमीन है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

श्रावणी मेला के लिए अतिरिक्त ट्रेन

जासं, देवघर : श्रावणी मेला के दौरान रेलवे ने एक अन्य ट्रेन चलाने की घोषणा की है। गोरखपुर, सुल्तानगंज, जसीडीह, छपरा होते एक स्पेशल ट्रेन 31 जुलाई से 30 अगस्त तक चलेगी। यह ट्रेन गोरखपुर से 20.00 बजे खुलेगी। वापसी में यह ट्रेन प्रतिदिन 19.15 बजे जसीडीह से खुलकर अगले दिन 11.20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:03 PM (IST)
        

विस्थापितों के हक के लिए होगा आंदोलन: मरांडी

संवाद सूत्र, जसीडीह (देवघर) : पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को कहा कि पुनासी विस्थापितों के हक की लड़ाई के लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ेगा तो जाएंगे। श्रावणी मेला के समापन के बाद विस्थापितों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। वहीं सरकार की तरफ से ठोस निर्णय नहीं होने पर आंदोलन का शंखनाद किया जाएगा। विस्थापितों को सारी सुविधा प्रदान करने के बाद परियोजना का कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:51 PM (IST)
        

लंबित मामलों का निष्पादन करें: समिति

देवघर : विधानसभा की सदाचार समिति ने बुधवार को अधिकारियों संग बैठक कर अनुकंपा पर नौकरी के लंबित मामलों की समीक्षा की। समिति के सदस्य केदार हाजरा एवं नियेल तिर्की ने परिसदन में विभाग वार यह जाना कि कहां कितने मामले लंबित हैं। यह संयोग ही था कि सिविल सर्जन एवं डीएसई उपस्थित नहीं थे जहां अधिक मामले हैं। हालांकि स्थापना उप समाहर्ता सुधीर दास ने प्रत्येक विभाग में लंबित मामलों की जानकारी दी। यह भी कहा ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

अब तक डॉक्टरों ने नहीं दिया योगदान

देवघर : श्रावणी मेला के दौरान मेला डयूटी के लिए बाहर से 123 डॉक्टर दिए गए हैं। लेकिन दो दिन पहले तक अभी तक एक ने भी योगदान नहीं दिया है। सिविल सर्जन डॉ. दिवाकर कामत ने कहा कि इन डॉक्टरों को 28 जुलाई तक ही योगदान करना था। लेकिन एक भी डॉक्टर नहीं पहुंचे हैं। अगर 24 घंटे में डॉक्टर नहीं पहुंचते हैं तो उनके खिलाफ विभाग को रिपोर्ट की जाएगी। डॉक्टरों की तुलना में पारा मेडिकल कर्मियों ने योगदान करना शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

एक माह में नहीं बदला गया ट्रांसफार्मर

देवघर : कांवरिया पथ स्थित गौरीगंज में पिछले एक माह से बिजली नहीं है। कारण ट्रांसफार्मर जल गया है। इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने विभागीय पदाधिकारियों के समक्ष भी गुहार लगाई थी लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई। बुधवार को कांवरिया पथ में जायजा लेने पहुंचे उपायुक्त के समक्ष ग्रामीणों ने अपनी परेशानी रखी। इस पर उपायुक्त ने विभागीय पदाधिकारी को अविलंब ट्रांसफार्मर लगाने का निर्देश दिया। सरासनी पंचायत के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

इंटरसिटी में आग लगने से अफरातफरी

मधुपुर (देवघर) : हावड़ा-नई दिल्ली मुख्य रेलखंड पर पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस की एसी बोगी में बुधवार को अफरातफरी मच गई। ट्रेन की छत से आग निकलने पर यात्री सशंकित हो उठे। यात्रियों ने बताया कि ट्रेन जब जसीडीह स्टेशन से खुली तो एसी केबी वन बोगी से धुंआ निकलने लगा। इसके बाद यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। ट्रेन जब मधुपुर पहुंची तो कैरेज विभाग के कर्मी ने ट्रेन की एसी बोगी की छत पर चढ़कर आग क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, छह घायल

मधुपुर (देवघर) : थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव के टोला केंदुआटांड़ में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें तीन महिला समेत छह लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पहले पक्ष के शफीक शेख, हफीजुल्ला शेख, रफीना खातून और दूसरे पक्ष के नसरूद्दीन शेख, रेशमा खातून, हलीमा खातून घायल हुए हैं। बताया जाता है कि दो साल से भूमि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

मनरेगा में गड़बड़झाला, कुआं बना तमाशा

सारठ (देवघर) : प्रखंड में मनरेगा ने गड़बड़ी की सीमा लांघ दी है। योजना में चयन से लेकर उसके भुगतान तक पर सवालिया निशान लग गया है। डिंडाकोली पंचायत में एक नहीं ऐसी तीन योजना है जिसमें वित्तीय अनियमितता एवं सरकारी पैसे की लूट दिखती है। हालांकि जांच के बाद ही यह बात सामने आएगी कि इसमें किस स्तर पर किसकी चूक है। जबकि पंचायत से लेकर जिला मुख्यालय तक इसकी मॉनीटरिंग होती है। यहां तक कि पंचायत स्तर पर योजनाओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:37 PM (IST)
        

युवक की एसिड से जलाकर हत्या

देवघर : नगर थाना क्षेत्र से लापता 50 वर्षीय रमेश कुमार शर्मा का शव बुधवार को जसीडीह थाना क्षेत्र के चरकी पहाड़ी इलाके से बरामद की गई। जसीडीह थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि शव को देखने से लगता है कि उसे एसिड से जलाकर मार दिया गया है। सिर का एक हिस्सा व कपड़े पर एसिड से जलने के निशान हैं। शव सड़ चुका है जिससे लगता है कि हत्या दो-तीन पूर्व हुई है। इलाका सुनसान होने के कारण पहले पता नहीं चल पाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:28 PM (IST)
        

कांवरिया पथ में बालू की गुणवत्ता पर बिफरे उपायुक्त

देवघर : मासव्यापी श्रावणी मेला का शुभारंभ 48 घंटे बाद हो रहा है, ऐसे में मेला व कांवरियों की सुविधा को लेकर की गई तैयारी का जायजा बुधवार को उपायुक्त अमीत कुमार व आरक्षी अधीक्षक पी मुरुगन ने लिया। साथ में अनुमंडलाधिकारी सुधीर कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. दिवाकर कामत सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे। डीसी व एसपी के जायजा का कार्यक्रम झारखंड की सीमा दुम्मा से शुरू हुआ। कुछ दूर ही चले थे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

पथरौल बनेगा प्रखंड, पंसस ने लगाई मुहर

करौं (देवघर) : प्रखंड परिसर स्थित कृषि सभागार में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख कुसुम देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। प्रमुख ने कहा कि विकास योजनाओं को सौ फीसदी क्रियान्वित करने के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है। पदाधिकारी से लेकर आम जनता अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन सही तरीके से करें। बैठक में सर्वसम्मति से पथरौल को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:36 PM (IST)
        

साइबर क्राइम पर विशेष नजर रखें

सारठ (देवघर) : पुलिस निरीक्षक शिवपूजन बहेलिया ने बुधवार को थाने में लंबित मामलों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कर्मी पीएस पांडेय, उमेश पासवान व केएन शर्मा से मामलों की विस्तार से जानकारी लेते हुए त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया। साथ ही साइबर क्राइम से जुड़े मामलों पर विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी। कहा कि इसमें संलिप्त लोगों की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखे। चौकीदार से नियमित अंतराल पर अद्यतन जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:32 PM (IST)
        

पहचान पत्र के रंग से चिह्नित होंगे डयूटी कर्मी

देवघर : इस वर्ष श्रावणी मेला में कई तरह की नई व्यवस्था लागू की गई है। मेला व्यवस्था की समीक्षा करने डीआईजी देव बिहारी शर्मा मंगलवार को देवघर पहुंचे। इस दौरान एसपी व उपायुक्त से तैयारी के बारे में विचार-विमर्श किया। सभी को बेहतर आपसी तालमेल से काम करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि मेला की तैयारी अंतिम दौर में है। हर प्वाइंट पर गहराई से विचार हो रहा है ताकि कोई कमी न रह जाए। मॉक ड्रील हुआ है और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:21 AM (IST)
        

आज नहीं हो सकेगा बाह्य अरघा का ट्रायल

देवघर : निश्शक्त व बुजुर्गो के लिए बाबा मंदिर निकास द्वार के निकट बाह्य अरघा लगाने का निर्णय लिया गया है। बुधवार को इसका ट्रायल संभावित था लेकिन उसकी बनावट में आयी तकनीकी खामी के कारण प्रशासन व पुरोहित के बीच आम सहमति नहीं बन पायी। उसमें परिवर्तन कर संभवत: पूर्णिमा के दिन उसे शुरू किया जाय। मंगलवार रात मंदिर में उपायुक्त अमित कुमार, एसडीओ सुधीर गुप्ता, मंदिर प्रभारी बीके झा, पंडा धर्मरक्षिणी सभा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

वज्रपात से युवक की मौत

करौं (देवघर) : थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में मंगलवार को वज्रपात से गुलजार शेख (26) की मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक अपने खेत में हल जोत रहा था। इसी क्रम में वह वज्रपात की चपेट में आ गया। घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां जमा हो गए। सूचना मिलने पर थानाप्रभारी अशोक कुमार पासवान गांव पहुंचे व परिजनों से घटना की जानकारी ली। शव का पंचनामा कर पुलिस ने पोस्टमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें