देवघर

  • मारपीट में एक घायल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संसू, पालोजोरी (देवघर) : थाना क्षेत्र के लूसियो में बकरी चराने के विवाद में एक व्यक्ति घायल हो गया। इस पर घायल पलटू राय ने थाना में एक मामला दर्ज कराया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह परन राय के खेत में बकरी चरा रहा था। परन राय ने बकरी अपने घर ले गया। घर आकर बहू रीना देवी से गाली-गलौज करते हुए मारपीट का प्रयास किया। बीच बचाव करने पर उसने रड का प्रहार कर दिया।और पढ़ें »

  • हल्की बारिश में गुल हो गई बिजली

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, देवघर : सोमवार को हुई बारिश ने न केवल ठंड बढ़ा दी बल्कि विद्युत व्यवस्था की भी पोल खोल दी। शहर के अधिकांश हिस्सों में अंधेरा छा गया। कहीं पेड़ की टहनी तो कहीं केबल पंचर होने से विद्युत आपूर्ति ठप रही। इस दु‌र्व्यवस्था को दबी जुबान से विभागीय पदाधिकारी भी स्वीकार करते हैं कि केबल इस कदर जर्जर हो गया है कि हल्की बारिश भी होती है तो विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डाल... और पढ़ें »

  • लकड़ी मिस्त्री पर बंद हो अत्याचार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    देवघर : पुलिस व वन विभाग द्वारा मजदूर, किसान व लकड़ी मिस्त्री पर अत्याचार किए जाने का आरोप लगाते हुए मजदूर किसान लकड़ी मिस्त्री संघर्ष समिति ने सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। समिति की ओर से संताल परगना काश्तकारी अधिनियम के तहत रैयतों व किसानों की निजी जमीन पर पौधरोपण व काटने के अधिकार की रक्षा की मांग की गई। उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को प्रेषित ज्ञापन में रैयतो व किसानों की अपनी जमीन... और पढ़ें »

  • डीआइजी ने लिया सभास्थल का जायजा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    मधुपुर (देवघर) : मुख्यमंत्री रघुवर दास 10 फरवरी को ग्रिड का उद्घाटन करने मधुपुर आ रहे हैं। इसकी तैयारी के लिए सोमवार को डीआइजी देव बिहारी शर्मा, एसपी ए विजयालक्ष्मी समेत जीएम ने ग्रिड परिसर स्थित सभास्थल का जायजा लिया। उन्होंने सभा मंच, बैरिकेडिंग, निकास द्वारा सहित सुरक्षा के तमाम उपायों की जानकारी ली। साथ ही पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। एसडीओ रामवृक्ष महतो, एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह, कार्... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी शुरू

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    देवघर : भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक सोमवार को संताल परगना प्रभारी विष्णुकांत झा की अध्यक्षता में हुई। इसमें राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी पर चर्चा हुई। विष्णुकांत ने कहा कि युवा मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन उत्तर प्रदेश के मथुरा में 5 व 6 मार्च को होगा जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य वरीय नेताओं का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। युवा नीति को लेकर यह अधिवेशन मील का पत्थर का साबित हो... और पढ़ें »

  • विकास योजनाओं में भ्रष्टाचार चरम पर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मधुपुर (देवघर) : विधायक बादल पत्रलेख ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि जिले में मनरेगा योजना में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। प्रखंड से लेकर डाकघर तक कमीशनखोरी हो रही है। फर्जी जॉब कार्ड से योजनाओं की राशि निकासी की जा रही है। जबकि योजनाओं के तहत सिंचाई कूप, सड़क आदि कार्य आज भी अधूरा है। जो जॉब कार्डधारी बाहर पलायन कर गए हैं, उनके नाम पर भी रुपया उठाया जा रहा है। अधिकारियों क... और पढ़ें »

  • माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे अराजक तत्व

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    देवघर : देवघर में गौ-हत्या पर रोक व अराजक तत्वों पर अंकुश लगाने की मांग पर विश्व हिन्दू परिषद की देवघर इकाई द्वारा सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिले के उपायुक्त को सौंपा गया। इसमें कहा गया कि गोवंशीय पशु वध पर रोक के लिए कानून पारित किया जा चुका है। बावजूद इसके जिले के पालोजोरी, धावाडंगा, बांधडीह, देवीपुर, कोरीकादो, हुसैनाबाद, मधुपुर के गांधी चौक व ... और पढ़ें »

  • दलगत भावना से उपर उठकर करें विकास

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संस, मधुपुर (देवघर) : सूबे के श्रम नियोजन एवं कौशल विकास मंत्री राज पलिवार ने कहा कि जिले में सरकारी योजनाओं का शिलान्यास करने की होड़ मची है। मुख्यमंत्री पहली बार मधुपुर ग्रिड का उद्घाटन करने आ रहे हैं। मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में पीडब्लूडी व आरईओ से बननेवाली सड़क का शिलान्यास भी होगा। इसमें सांसद, जिला व प्रखंड के सभी प्रतिनिधियों का शिलापट्ट पर नाम अंकित किया गया है। उन्होंने दलगत भावना से ऊपर उ... और पढ़ें »

  • अधिकारियों संग उपायुक्त ने की बैठक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, देवघर : मंगलवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सूबे के विकास कार्यो की समीक्षा के लिए सभी विभागीय सचिव के साथ-साथ उपायुक्त को भी तलब किया है। कितनी रफ्तार है इस पर विशेष रूप से चर्चा की जानी है। सीएम के इसी बैठक के लिए सोमवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने एक-एक कर सभी विभाग के पदाधिकारियों को रिपोर्ट के साथ तलब किया। योजनाओं की प्रगति को जाना, पूछा कि यदि इसमें अड़चन था तो अब तक क्या प्रयास किया गय... और पढ़ें »

  • लालू यादव से हुई गठबंधन पर बात : मरांडी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    देवघर : खाद्य सुरक्षा अधिनियम, सुखाड़, विस्थापन, रोजगार व मनरेगा पर झारखंड विकास मोर्चा ने पूरे राज्य में आंदोलन का निर्णय लिया है। इसका आगाज सोमवार से गोड्डा जिले से हुआ। गोड्डा रवाना होने के पूर्व राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने देवघर परिसदन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की रघुवर सरकार को एक साल का समय इसलिए दिया गया था कि जनता यह आलोचना नहीं करे ... और पढ़ें »

  • नाबालिग का अपहरण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संस, चितरा (देवघर) : थाना क्षेत्र से एक नाबालिग का शादी की नीयत से अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग के पिता ने थाने में मामला दर्ज कराया है। विनोद कुमार दत्ता को आरोपी बनाया गया है। आरोपी की मां ने भी थाने में पुत्र के लापता होने का सनहा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

  • एकतरफा प्यार में छात्रा को सरेआम पीटा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    देवघर : सत्संग चौक पर सोमवार सुबह उस वक्त हंगामा मच गया जब एक युवक ने छात्रा की सरेआम पिटाई शुरू कर दी। उसने पीड़िता का गला पकड़ लिया। एक पल के लिए ऐसा लगा मानो उसकी जान ही ले लेगा। इस बीच आसपास के लोग वहां जमा हो गए। उन लोगों ने पहले तो छात्रा को बचाया फिर युवक की धुनाई कर दी। बाद में लोगों ने युवक को सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट के खंभे से बांध दिया। सूचना मिलने के बाद नगर थाना पुलिस पहुंची और युवक को ... और पढ़ें »

  • किसानों का बनेगा कृषि कार्ड

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    संस, सारठ (देवघर) : प्रखंड के सभी किसान का कृषि कार्ड बनाया जाएगा। इस पर सोमवार को बीटीएम शशांक शेखर ने कृषक मित्रों को आवश्यक निर्देश दिया। बताया कि कार्ड बनने से किसान उपकरण, बीज, खाद, कीटनाशक दवाई अनुदानित मूल्य पर खरीद सकेंगे। उन्होंने किसानों के बीच इसकी जानकारी फैलाने को कहा। बताया कि 17 फरवरी को प्रखंड कार्यालय में कृषक मित्रों के साथ बैठक करके विस्तृत जानकारी दी जाएगी। मौके पर कृषक मित्र, ... और पढ़ें »

  • समाप्त होगी बिचौलिया संस्कृति

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    देवघर : बीड़ी मजदूर पंचायत का जिला स्तरीय सम्मेलन रविवार को नगर भवन में हुआ। इस मौके पर सूबे के श्रम मंत्री राज पालिवार ने कहा कि सरकार सरकारी योजनाओं में व्याप्त बिचौलिया संस्कृति को खत्म करने प्रयास कर रही ताकि जनता को सीधे तौर पर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि बीड़ी मजदूरों के संघर्ष के दिन अब खत्म होंगे। हर वह बीड़ी मजदूर जिसके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं है उसे इंदिरा आवास दिया जाएगा। हालांकि ... और पढ़ें »

  • शिक्षित व्यक्ति को मिलता उचित स्थान

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    करौं (देवघर) : प्रखंड मुख्यालय स्थित संत जेवियर्स उच्च विद्यालय का तीसरा वार्षिकोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इसका उद्घाटन फादर विमल, फादर स्टीफन, सचिव एरमेलियुस, अशोक कुमार सिंह, परिमल कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इसके पूर्व सभी अतिथियों का स्वागत पारंपरिक तरीके से किया गया। वक्ताओं ने शिक्षा के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि शिक्षित व्यक्ति ही समाज में उचित स्थान प्राप्त ... और पढ़ें »

  • स्कूलों को नहीं मिल रहे प्रशिक्षक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    देवघर : आए दिन महिलाओं के साथ हो रही छेड़छाड़ व दु‌र्व्यवहार की घटना ने सरकार का ध्यान भी आकृष्ट किया है। घटना की सूचना पुलिस प्रशासन तक पहुंचाने व पुलिस के घटनास्थल तक पहुंचने में विलंब होना स्वाभाविक है, ऐसे में महिलाओं के पास आत्मरक्षा के हूनर हो तो निश्चित रूप से बहुत बड़ी अनहोनी को समय रहते टाला जा सकता है। सरकार ने भी इस पहलू को गंभीरता से लिया है, तभी तो उच्च विद्यालयों में अध्यनरत छात्राओं को... और पढ़ें »

  • सर्वागीण विकास को खेलकूद जरूरी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    देवघर : विवेकानंद बाल केंद्र के वार्षिक खेलकूद का आयोजन रविवार को रामकृष्ण मिशन विद्यापीठ के मैदान में किया गया। इस दौरान दौड़, लंबी कूद, म्यूजिकल चेयर व क्रिकेट बॉल थ्रो सहित दो दर्जन से अधिक प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। इसके पूर्व एनआरईपी की निदेशक इंदु रानी ने उद्घाटन करते हुए कहा कि बच्च... और पढ़ें »

  • चावल-राशि के बावजूद एमडीएम बंद

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    करौं (देवघर) : बच्चों में शारीरिक व मानसिक विकास के साथ नियमित उपस्थिति को बढ़ाने के उद्देश्य से मध्याह्न भोजन योजना शुरू हुई। योजना को बेहतर बनाने का हरसंभव प्रयास किया गया। इसके लिए समय-समय पर राशि व मेन्यू में बदलाव भी किया गया, ताकि बच्चों को शत-प्रतिशत लाभ ले सके। विभाग भी योजना के प्रति काफी संवेदनशील है। किसी भी सूरत में योजना बंद नहीं रखने की हिदायत दी जाती है। लापरवाही बरते जाने पर कार्रव... और पढ़ें »

  • मजदूरों के नाम पर चल रही राजनीति

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    चितरा (देवघर) : प्रबंधन के असंगठित मजदूरों की समस्याओं को हल करने के आश्वासन के बाद रविवार को कोलियरी को गिरजा कोल डंप में सभा का आयोजन किया गया। इसमें शिरकत करते हुए कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि असंगठित मजदूरों के हित के नाम पर कोलियरी में राजनीति की जा रही है। मजदूरों को 25 हजार मीट्रिक टन कोयले का ऑफर, पेयजल, शेड, शौचालय की जरूरत थी। जिसे कोलियरी के महाप्रबंधक एके धर ने उपलब्ध कराने की हामी... और पढ़ें »

  • पूर्वी रेल धनबाद का कप पर कब्जा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    देवघर : नगर स्टेडियम में खेले जा रहे कमलकांत नरौने स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में रविवार को धनबाद की दो टीमें आमने-सामने हुई। इसमें पूर्वी रेल धनबाद की टीम ने ओम साईं स्पो‌र्ट्स अकादमी को 3-1 से हराकर कप पर कब्जा जमाया। ये मैच शुरू से ही काफी रोचक रहा। खेल के तीसरे ही मिनट में पूर्वी रेल की ओर से विनोद कुमार पासवान ने गोल दर्ज कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। अरविंद कुमार ने 16वें मिनट... और पढ़ें »

(News from Deoghar, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें