Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

देवघर की अन्य खबरें

जमीन नहीं देंगे ग्रामीण संसू, मोहनपुर : कचरा फेंकने के लिए बाराकोला स्थित मैदान की स्वीकृति दी गयी है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। शुक्रवार को गांव के किरण कुमार मोदी, उदयशंकर राय, अमृत मंडल, पवन राय, संगीता देवी आदि ने सीओ सुशांत चटर्जी से मुलाकात कर जमीन की स्वीकृति निरस्त करने की मांग की। कहा कि ग्रामीण जान देंगे परंतु जमीन नहीं देंगे। अगर शीघ्र इस दिशा में पहल नहीं की गयी तो सड़क पर उतरकर आं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद जरूरी

देवघर : दो दिवसीय जिला स्तरीय बाल समागम का शुभारंभ शुक्रवार को केके स्टेडियम में हुआ। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रखंड से चुने छात्र-छात्राओं ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। बाल समागम का शुभारंभ करते हुए उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों के लिए खेलकूद भी जरूरी है। इससे उनका सर्वागीण विकास होता है। पहली बार इस तरह का आयोजन हो रहा है। यह सुनहरा अवसर है छात्र अपनी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

प्रज्ञा केंद्र से भी निकाल सकते रुपया

जागरण संवाददाता, देवघर : सरकार आवाम के प्रति काफी गंभीर है। वह चाहती है कि बैंकिंग से हर एक व्यक्ति लाभान्वित हो। बैंक की शाखा तो सभी जगह खोली नहीं जा सकती, ऐसे में प्रज्ञा केंद्र जहां सरकार ई-गर्वनेंस समेत तमाम सुविधाएं मुहैया करा रही है। बैंक भी इस केंद्र को बिजनेस कॉरेसपोंडेंट (बीसी) के तौर पर विकसित कर रही है। यहां से वह बैंकिग लेन-देन करेगी। तो इंतजार की घड़ी कभी भी समाप्त हो सकती है। सोचि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

बंदी के कारण लंबी दूरी की बसें प्रभावित

जसीडीह (देवघर) : नक्सलियों द्वारा शुक्रवार को बुलाए गए बंदी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बंदी के कारण सीमावर्ती बिहार और झारखंड जानेवाली गाड़ियों को पूरी तरह बंद रखा गया। ट्रेनों का परिचालन पहले की भांति ही रहा। जसीडीह से दुमका, पीरपैंती, साहिबगंज, सुल्तानगंज, गिरिडीह, रांची, टाटा की ओर जानेवाली बसें पड़ाव में ही खड़ी रही। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। छोटी गाड़ियों के सहारे लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

स्कूटी चोरी के आरोप में एक गिरफ्तार

जासं, देवघर : नगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को स्कूटी चोरी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया गया कि करनीबाग मोहल्ले में एक्सिस बैंक के एटीएम के बाहर एक स्कूटी खड़ी थी। कुंडा थाना क्षेत्र के गुगलीडीह गांव निवासी युवक विजय ठाकुर अचानक खड़ी स्कूटी को लेकर जाने लगा। देख स्कूटी के मालिक करनीबाग निवासी वीरेंद्र कुमार ने शोर मचाया। शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। पहले तो युवक की पिटा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

अवैध कारोबार पर नपेंगे थाना प्रभारी : एसपी

सारठ (देवघर) : एसपी राकेश बंसल ने शुक्रवार को सारठ थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न कांडों से संबंधित अभिलेखों, केस डायरी, सिरिस्ता आदि की समीक्षा की। चार घंटे तक थाने में गुजारने के दौरान एसपी ने हर चीज को बारीकी से देखा। समीक्षा के दौरान पता चला कि 2008 से थाना का खतियान संधारित नहीं हो पाया है। इस पर एसपी ने कहा कि पूर्व के थाना प्रभारी कार्य के प्रति लापरवाह थे इसलिए खतियान का संधारण नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

सज गया श्याम दरबार, लीला अपरंपार

देवघर : श्याम कीर्तन मंडल में श्रीश्याम प्रभु की छह दिवसीय कार्यक्रम का समापन शनिवार को होगा। शुक्रवार को पूजन आरती के साथ एक सौ दंपती ने हवन पूजा में भाग लेकर आहुति दी। दरबार इतना सुंदर व अलौकिक सजाया गया कि श्रद्धालु अपलक निहारते रहे। कोलकाता से आए कलाकारों ने फूलों से इतना मनोरम शिव दरबार, श्याम दरबार, बजरंगबली का श्रृंगार किया था कि भक्त बरबस उसी ओर देखते रहे। रात्रि आठ बजे के बाद 24 घंटा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

मारपीट में घायल की मौत

जासं, देवघर : जिले के सोनारायठाढ़ी थाना अंतर्गत ठाढ़ीलपरा गांव में पिछले 24 दिसंबर को दो गुटों के बीच हुई मारपीट में घायल व्यक्ति की मौत हो गई। बताया गया कि आपसी विवाद में हुई मारपीट में परशुराम राउत गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। पटना में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस को सूचना दे दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

दुमका से चले गरीब रथ

जासं, देवघर : भारतीय राष्ट्रवादी फारवर्ड ब्लाक के संस्थापक अध्यक्ष जनार्दन पांडेय ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि गरीब रथ का परिचालन उपराजधानी दुमका से दिल्ली के लिए किया जाय। इसे रेल बजट में शामिल करने की मांग की गयी है। कहा गया है कि उपराजधानी से दिल्ली के लिए कोई ट्रेन नहीं है, ऐसे में सीधी ट्रेन सेवा शुरू की जाय। पत्र में कहा गया कि बिहार के कई जिला से गरीब रथ का सीधा परिचालन है, जबक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

पेज तीन के लिए खबरें

गिरफ्तारी वारंट जारी संस, देवघर : न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन ने दहेज हत्या के एक मामले में मोहनपुर थाना के लीलावरण निवासी देवीलाल यादव, ठाकुर यादव, कलावती देवी, गजाधर यादव, गुड़िया देवी के खिलाफ गैरजमानतीय वारंट जारी कर दिया। मृतका रीता देवी के पिता बलजोरा निवासी गोदो यादव के बयान पर मामला दर्ज किया गया था। जालसाजी मामले में राहत नहीं संस, देवघर : प्रधान जिला जज पंकज श्रीवास्तव ने जालसाजी कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

बापू के आदर्शो को आत्मसात करने की जरूरत

जासं, देवघर : श्यामसुंदर शिक्षा सदन में शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनायी गयी। कार्यक्रम की शुरुआत सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इस दौरान दो शिक्षक सहित विद्यालय के 54 छात्रों ने पूरे दिन उपवास रखा। वीरेश वर्मा व गौरी कुमारी ने बापू के आदर्शो को आत्मसात करने की अपील की। विद्यालय की प्राचार्या निर्मला ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रपिता के शरीर की हत्या हुई है, उनके विचार व आदर्श आज भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

बाजला कॉलेज में 12 को होगा विद्वानों का जुटान

देवघर : यूजीसी की ओर से राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन रमा देवी बाजला महिला महाविद्यालय में किया जा रहा है। सिदो-कान्हू मुर्मू विवि व बाजला कॉलेज व एएस महाविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन 12 व 13 फरवरी को होगा। सेमिनार के सफल संचालन के लिए गठित आयोजन समिति के सचिव प्रकाशचंद्र दास ने कहा कि समकालीन वैश्वीकृत समाज और समावेशी विकास की चुनौतियां सेमिनार का मुख्य विषय है तथा उक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने बापू की पुण्यतिथि को मनाया शहीद दिवस

देवघर : जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया। जिला अध्यक्ष मुन्नम संजय ने गांधीजी के चित्र पर माल्यार्पण किया। कहा कि आज दुनिया उनके दर्शन को अपना रही है, वहीं अपने ही देश में उनके मार्ग से भटक कर धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है। श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में प्रो. उदय प्रकाश, शुकदेव दुबे, मो. जमीरूद्दीन, मकसूद आलम, शैलेश कुमार मालवीय, सुनील कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

फुटकर दुकानदार संघ के संरक्षक बने विधायक

जासं, देवघर : फुटकर दुकानदार संघ अपनी समस्याओं से रोज दो चार हो रहा है। मां शीतला बाजार फुटकर दुकानदार संघ की एक बैठक शुक्रवार को मंदिर प्रांगण में हुई। इसमें आगे की रणनीति तय करने के लिए एक कमेटी का गठन किया। विधायक नारायण दास को संरक्षक एवं दिवाकर गुप्ता को अध्यक्ष बनाया गया। चर्चा हुई कि प्रशासन की जब इच्छा होती है वह दुकान हटा देता है। इससे रोजी रोटी के लाले पर जाते हैं। अब कमेटी इस समस्या से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

एएस कालेज में परीक्षा फार्म भरा जाएगा 2 से

जासं, देवघर : सिदो-कान्हू मुर्मू विवि के तहत एएस महाविद्यालय में परीक्षा फार्म आगामी दो फरवरी से भरा जाएगा। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. गौरव गांगुली ने कहा कि एमकाम अंतिम वर्ष के छात्रों का फार्म दो से 10 फरवरी तक जबकि स्नातक तृतीय वर्ष के छात्रों का परीक्षा फार्म दो से 12 फरवरी तक भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि एमकाम प्रीवियस की कक्षा आगामी चार फरवरी से शुरू की जाएगी जबकि हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

स्वच्छ समाज के निर्माण का संकल्प

जासं, देवघर : एएस महाविद्यालय के बीएड छात्रों द्वारा शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान छात्रों ने गांधीजी की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके आदर्शो पर चलकर स्वच्छ समाज के निर्माण का संकल्प लिया। गांधीजी के विचारों को आत्मसात करने तथा शिक्षा का बढ़ावा देने का संकल्प भी छात्रों ने लिया। छात्रों ने कहा कि राष्ट्रपिता के आदर्शो को अपनाकर ही देश व समाज क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

सदस्यता अभियान के लिए प्रभारी मनोनीत

देवघर : भाजपा की ओर से पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। एक से तीन फरवरी तक सभी बूथ पर सदस्यता अभियान के तहत दो सौ सदस्य मोबाइल से बनाए जाएंगे। इसमें एक सौ सदस्य प्राथमिक होंगे जो सक्रिय सदस्य भी बनने के हकदार होंगे। जिला सदस्यता प्रभारी संजीव जजवाड़े ने सभी प्रखंड के लिए अलग-अलग सदस्यता प्रभारी एवं सह सदस्यता प्रभारी बनाया है। राम भोक्ता सदस्यता एवं संजय गुप्ता सह सदस्यता प्रभारी, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

ऑटो-बाइक टक्कर में चार घायल

मधुपुर (देवघर) : थाना क्षेत्र के महुआडाबर गांव के निकट शुक्रवार को ऑटो व बाइक भिड़ंत में दो बच्ची समेत चार लोग जख्मी हो गए। बताया जाता है कि ऑटो कुर्मीडीह गांव की ओर जा रहा था। इसी बीच देवघर की ओर से आ रही बाइक से भिड़ंत हो गई। घटना में छोटा मधुपुर गाव निवासी बंधु दास, कुर्मीडीह गाव की बबली (6), लवली (9) और महिंद्रा कंपनी के प्रतिनिधि देवघर निवासी राजेश कुमार सिंह घायल हो गए। घटना के बाद ऑटो चालक फर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

घर के बाहर से बाइक ले उड़े

देवघर : शहर के पुरनदाहा मोहल्ले से एक मोटरसाइकिल चोरी का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया कि देबूजीत बनर्जी अपनी हीरो होंडा सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल संख्या जेएच 15 ई 9069 घर के बाहर खड़ी कर अंदर गए। कुछ देर बात बाहर निकले तो मोटरसाइकिल नहीं थी। घटना के सिलसिले में नगर थाने में चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। हैरानी की बात है कि एक के बाद एक मोटरसाइकिल चोरी का सिलसिला लगातार जारी है। पुलिस तमाम प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

सघन वाहन चेकिंग अभियान चला

देवघर : नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान करीब 400 बाइक की जांच की गई। वाहनों के कागजात, डिक्की व चालक की तलाशी ली गई। अभियान शहर में हो रही मोटरसाइकिल चोरी पर अंकुश लगाने के लिए चलाया गया था। जिन लोगों के पास गाड़ी के कागजात नहीं मिले उन्हें सख्त हिदायत दी गई कि वे सभी कागजात साथ लेकर चलें। कुछ लोगों को घर जाकर कागजात लाना पड़ा। मोटरसाइकिल सवारों को हेलमेट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें