Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवघर

लोगों को खासा लुभा रहा डीडीबी स्मार्ट टीवी

देवघर : देश भर में 23 अक्टूबर को मनाए जाने वाले प्रकाश पर्व दीपावली की तैयारी जोरों पर है। 21 अक्टूबर को धनतेरस के मद्देनजर बाजार की रौनक बढ़ गई है। धनतेरस के मौके पर कुछ न कुछ खरीदने की परंपरा वर्षो से चली आ रही है। वर्तमान में इलेक्ट्रानिक सामानों की बिक्री अपेक्षाकृत ज्यादा होती है। एक आंकड़े के मुताबिक आम दिनों की तुलना में धनतेरस के मौके पर इलेक्ट्रानिक सामानों की बिक्री 20 गुणा ज्यादा होती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

ग्रिड निर्माण के बाद नहीं गुल होगी बिजली

मधुपुर (देवघर) : सूबे के सहकारिता एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने शुक्रवार को पहाड़पुर में बन रहे ग्रिड का निरीक्षण किया। उन्होंने लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) कंपनी के अभियंता से कार्य के प्रगति की जानकारी ली और इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया। सरकार से राशि उपलब्ध कराने के बाद भी कार्य में तेजी नहीं देख मंत्री ने अभियंताओं और कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि हर हाल में चार माह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने मुखिया को बंधक बनाया

जसीडीह (देवघर) : बीडीओ रजनीश कुमार ने शुक्रवार को टाभाघाट पंचायत भवन पहुंचकर सरकारी सामानों की जांच की। ग्रामीणों ने उपायुक्त को आवेदन देकर आरोप लगाया था कि पंचायत को उपलब्ध कराए गए सामान मुखिया राकेश रंजन अपने आवास पर रखते हैं। जिस कारण कार्य संचालन में दिक्कत होती हैं। ग्राम और रोजगार सेवक मनमाने तरीके से पंचायत भवन को खोलते और बंद करते हैं। इसका खामियाजा ग्रामीणों के साथ ही मजदूरों को होता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

योजनाओं की गुणवत्ता से समझौता नहीं

करौं (देवघर) : विकास योजनाओं की हकीकत जानने के मकसद से शुक्रवार को बीडीओ अखिलेश कुमार विरनगड़िया पंचायत पहुंचे। यहां संचालित विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण कर पंचायत सेवक को आवश्यक दिशानिर्देश दिया। केंदवरिया गांव में लाभुक लूटन महरा का सिंचाई कूप देखा और शीघ्र पूरा करने को कहा। चोपकियारी आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण के क्रम में सेविका, सहायिका व 27 बच्चे उपस्थित मिले। विरनगड़िया गांव में जन वितरण प्रणा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

छात्रों व शिक्षकों ने साफ की गंदगी

मधुपुर/जसीडीह : स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान को क्रियाशील करने के उद्देश्य से शुक्रवार को मधुपुर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. एनसी झा के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। इसमें शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी, छात्रों ने कमरे व परिसर की सफाई की। महाविद्यालय के बाहर मुख्य सड़कों, दुर्गा मंदिर परिसर से भी गंदगी हटाने का काम किया। डॉ. झा ने बताया कि शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर स्थापित महापु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

लोगों की समस्याओं का होगा समाधान

चितरा (देवघर) : विस अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता ने शुक्रवार को जबरदाहा जोरिया में पुलिया निर्माण की आधारशिला रखी। अन्य योजनाओं का भी शिलान्यास किया गया। विशेष प्रमंडल द्वारा दजरदाहा जोरिया में 18 लाख की लागत से पुलिया का निर्माण किया जाना है। साथ ही सारठ के रायनगर मुरकट्टा में ग्रेड टू सड़क व पालोजोरी के सरसा उवि में पांच कमरे के भवन निर्माण कार्य की भी उन्होंने आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

पार्किग नहीं रहने से यातायात प्रभावित

देवघर : देवघर जैसे महत्वपूर्ण शहर में एक भी निर्धारित पार्किंग स्थल नहीं है। इस कारण छोटी गाड़ी जहां-तहां अवैध रूप से खड़ी रहती है। इस वजह से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। समस्या है कि यातायात व्यवस्था को देखना पुलिस का काम है लेकिन पार्किंग स्थल नगर निगम की जिम्मेदारी है। नगर निगम इस समस्या को गंभीरता से नहीं ले रही। जानकारी हो कि राय कंपनी चौक, मदरसा, दिनबंधु स्कूल के आसपास सड़क किनारे की जग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

बूथ प्रबंधन में बीएलओ की भूमिका अहम

करौं (देवघर) : प्रखंड परिसर स्थित कृषि सभागार में शुक्रवार को विस चुनाव की तैयारी के मद्देनजर बीडीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक हुई। इसमें चुनाव को सफलतापूर्वक संचालन के लिए आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए बीडीओ ने कहा कि बूथ प्रबंधन में बीएलओ की भूमिका अहम है। इसलिए बीएलओ को अपना काम ईमानदारी से करना होगा। निर्वाचन कार्य में जिनकी जो जिम्मेवारी है, उसे शत-प्रतिशत पूरा करें। बूथ प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

सड़क हादसे में चार जख्मी

देवघर : देवघर-दुमका मुख्य सड़क मार्ग पर त्रिकूट पहाड़ मोड़ के पास शुक्रवार को सड़क हादसे में दो दंडी यात्री सहित चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि एक यात्री बस ने मारुति कार में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार फिसलते हुए दो दंड दे रहे श्रद्धालु से जा टकराई। इस हादसे में कार सवार नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी गौतम कुमार व नेताजी रोड निव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

लंबित योजनाओं को बंद करने का निर्देश

सारठ (देवघर) : प्रखंड सभागार में शुक्रवार को बीपीओ एस हेम्ब्रम ने पंचायत सचिवों व रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर इंदिरा व मनरेगा योजनाओं की समीक्षा की। लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करने का दिशानिर्देश दिया। कहा कि 1244 योजनाओं में 336 का कार्य पूरा हुआ है। शेष पर कार्य चल रहा है। बीपीओ ने कहा कि कई योजना का समय हो गया है, लेकिन भुगतान लंबित रहने के कारण पूरा नहीं हो सका है। ऐसे योजना को तत्काल बंद करन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

बच्चों ने बड़ों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

देवघर : स्वच्छ भारत अभियान के तहत शुक्रवार को नंदन पहाड़ स्थित दून पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सफाई की। बच्चों ने अपने छोटे संकल्प के माध्यम से बड़ों को स्वच्छता का अनूठा पाठ पढ़ाया। बच्चे न सिर्फ विद्यालय परिसर में साफ-सफाई की, बल्कि नंदन पहाड़ के नीचे बने तालाब में जमा गंदगी को हटाया। तालाब में विसर्जित मूर्ति के अवशेषों को हटाया। इस दौरान शांति निकेतन के प्रो. डॉ. सुभाष राय ने बच्चों को स्वच्छता के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

ईमानदारी से काम करने का निर्देश

पालोजोरी (देवघर) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभाभवन में गुरुवार को विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर बीएलओ का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इसमें बीडीओ विशाल कुमार ने कहा कि चुनावी कार्य को शत-प्रतिशत अंजाम तक पहुंचाने के लिए ईमानदारी से काम करना जरूरी है। जिसकी जो जिम्मेदारी है उसे सौ फीसद करने का कार्य करें। बूथ प्रबंधन की सारी जिम्मेदारी बीएलओ की है। मतदान केंद्रों में दीवार लेखन, रैम्प, पेयजल सहित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

युवक को अगवा करने के आरोप में चार गिरफ्तार

देवघर : नगर थाना पुलिस ने गुरुवार की शाम त्वरित कार्रवाई करते हुए एक अगवा युवक को सकुशल बरामद कर लिया। इस मामले में चार लोगों को पकड़ा गया है। उनके पास से पुलिस ने चार मोबाइल, एटीएम कार्ड व चाकू बरामद किया है। बताया गया कि सीमावर्ती बिहार के कटोरिया थाना क्षेत्र निवासी शंकर मंडल अपने भतीजे से मिलने देवघर आया था। उससे मिलने के बाद वह लौट रहा था। इस दौरान बरमसिया के पास चार युवकों ने उसे अगवा कर लिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

विवादित जमीन पर कूप की खुदाई

सारठ : पंचायत के रानाबांध मौजा की जमाबंदी नंबर चार विवादित जमीन है। जिसकी जानकारी होने के बावजूद वहां पर सिंचाई कूप का निर्माण किया जा रहा है। इतना ही नहीं मजदूरों की बजाय जेसीबी मशीन से काम किया गया। इस संबंध में ग्रामीण शीतल मंडल ने बीडीओ प्रमोद कुमार दास को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। बताया गया कि संबंधित जमीन का मामला सर्वे सेटलमेंट कोर्ट दुमका में है, ऐसे में उक्त जमीन पर किसी तरह का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

बागवानी मिशन में गड़बड़ी तो अधिकारियों पर कार्रवाई : मंत्री

देवघर : सूबे के कृषि एवं गन्ना विकास मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रीय बागवानी मिशन में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। तीन घंटा के संक्षिप्त कार्यक्रम में देवघर पहुंचे मंत्री ने सबसे पहले बाबा की पूजा की। उसके बाद देवघर प्रखंड स्थित 1.70 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित संयुक्त कृषि भवन एवं मिट्टी जांच केंद्र का उद्घाटन किया उसके बाद मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

पेट्रोल-डीजल का नमूना हुआ जब्त

जसीडीह (देवघर) : एसडीओ जय ज्योति सामंता ने गुरुवार को जुबली पेट्रोल पंप पहुंचकर पेट्रोल और डीजल का सैंपल लिया। इस दौरान माप तौल निरीक्षक प्रदीप कुमार और देवघर प्रखंड के एमओ रवींद्र सिंह आदि उपस्थित थे। एसडीओ ने बताया कि नमूने को जांच के लिए धनबाद भेजा जाएगा। कहा कि लोगों से पेट्रोलियम पदार्थ में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। इसके बाद जांच-पड़ताल की गयी। गुणवत्ता में किसी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

शिक्षा दान कार्यक्रम को शिक्षा सचिव ने सराहा

देवघर : देवघर जिला प्रशासन की ओर से शुरू हुए शिक्षा दान कार्यक्रम की जमकर सराहना मानव संसाधन विकास विभाग की प्रधान सचिव आराधना पटनायक ने की। वह वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम गुरुवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत हुए कार्यो की समीक्षा कर रही थीं। इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी शशि कुमार मिश्रा व जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुधांशु शेखर मेहता मौजूद थे। प्रधान सचिव ने शिक्षा दान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

पटाखों के बिना भी हो सकती है दीपावली

देवघर : दीपावली का मतलब फूलझड़ी से हुआ करता था। पर आज आतिशबाजी शब्द ऐसा भयावह बना दिया गया है कि उससे डर लगने लगता है। दीपावली की रात ऐसी कितनी घटनाएं हो जाती है, जिसकी दर्दनाक सुबह होती है। बावजूद लोग उससे परहेज नहीं करते। बीते साल की ही बात है कि एक नहीं ऐसे दो घटना दीपावली की रात घटी। 10 वर्षीय गोविंद हाथ में पटाखा लेकर छोड़ रहा था। वह घायल हो गया, क्योंकि उसके अभिभावक बेफिक्र होकर उसे देख रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

गहनों से सिक्कों तक का स्टॉक उपलब्ध

देवघर : दीपावली के बाजार में चहल-पहल बढ़ गई है। सोना-चांदी की दुकानें सज गयी हैं। शिव ज्वैलर्स पर हल्का से हल्का आभूषण ज्यादा है। यही वजह है कि देखनेवालों की जमात अधिक देखी गयी। प्रो. शिव कुमार का कहना है कि गले की हार, चूड़ी सेट भी हल्का ही रखा गया है। कीमत के हिसाब से सभी तरह का है। राजलक्ष्मी ज्वैलर्स के प्रो. राजेश कुमार का कहना है कि चांदी का सिक्का ज्यादा मांगा जाता है। आभूषण की भी खरीदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

प्रदेश की दशा-दिशा बदलने में झाविमो सक्षम

सारठ (देवघर) : प्रखंड के बोचबांध, बसहाडंगाल, गोबरशाला, बलथरा, मिसराडीह, नयाखरना आदि गांवों में झाविमो के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने गुरुवार को नुक्कड़ सभा की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को झाविमो की उपलब्धि के बारे में बताया। कहा कि 14 साल बाद भी राज्य की दशा नहीं सुधरी है। सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को नहीं मिल रहा है। सरकारी विद्यालयों में शिक्षक नहीं हैं तो अस्पताल में चिकित्सक व दवाईयां उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Deoghar, Jharkhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें