Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

टॉप बाक्स : चतरा के मासूमों के चेहरे पर छलका पेशावर का दर्द

चतरा : पाकिस्तान के पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले की घटना प्रखंड में बुधवार को छाया रहा। चौक-चौराहों से लेकर गांव टोला तक मासूम बच्चों की बर्बर हत्या पर लोग चर्चा करते दिखे। यहां तक कि मासूम बच्चे भी इस घटना के वाकिफ थे, वे अभिभावकों, शिक्षकों व मित्रों से तरह-तरह के सवाल पूछते रहे। आखिर बच्चों ने आतंकियों का क्या बिगाड़ा था, क्यों मारा बच्चों को, बच्चे तो भगवान का रूप माने जाते हैं। फिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

मैट्रिक व इंटर परीक्षा को ले बैठक

संवाद सहयोगी, चतरा : उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में मैट्रिक व इंटर परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर बुधवार को बैठक हुई। इसमें पुलिस अधीक्षक एसके झा भी उपस्थित थे। परीक्षार्थियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मैट्रिक व इंटर में एक-एक केंद्र बढ़ाने का निर्णय लिया गया। बढ़ाए गए केंद्रों में मैट्रिक के लिए स्वामी विवेकानंद उच्च विद्यालय मयुरहंड तथा इंटर में महादेवी वर्मा कालेज का नाम शामिल है। वहीं प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

मनरेगा में अवैध नियुक्ति, स्वीकृत से दुगना हुए बहाल

जुलकर नैन, चतरा : मनरेगा के तहत अनुबंधन के आधार पर कंप्यूटर सहायकों की नियुक्ति में घोर अनियमितता बरती गई है। स्वीकृत पद से दोगुना से अधिक नियुक्ति की गई है। बहाली का यह मामला 2007-08 व 2010-11 का है। 2007-08 में तेरह और 2010-11 में चार कंप्यूटर सहायकों की बहाली अवैध तरीका से हुई है। हालांकि उस समय मनरेगा में अनुबंध के आधार पर बहाली का अधिकार सिर्फ आयुक्त को था। मनरेगा मार्गदर्शिका के अनुसार योजना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

लीड के साथ: जले अलाव, मिली ठंड से राहत

चतरा : बढ़ती ठंड को देखते हुए नगर पर्षद कार्यालय ने अलाव की व्यवस्था की है। इससे लोगों को ठंड से राहत मिल रही है। यह अलाव सोमवार से नियमित रूप से शहर के सभी चौक-चौराहों पर सुबह-शाम जलेगा। अलाव से आस-पास के लोगों को ठंड से निजात मिलेगी। यह जानकारी नगर पर्षद अध्यक्ष जमुना प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि यह अलाव मुख्य रूप से सदर अस्पताल, पोस्टऑफिस चौक, केसरी चौक, पुराना पेट्रोलपंप, जतराहीबाग, समाहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:03 PM (IST)
        

अंकेक्षण के नाम पर हो रही वसूली

चतरा : जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में सोमवार को विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति का दो दिवसीय अंकेक्षण शुरू हुआ। अंकेक्षण के दौरान उच्च विद्यालयों के वित्तीय वर्ष 2013-14 में मिली राशि के आय-व्यय का हिसाब लिया जा रहा है। इसके लिए अंकेक्षण कराने के लिए पहुंचने वाले शिक्षकों से अवैध राशि वसूली भी किए जाने की बात सामने आ रही है। अंकेक्षण के नाम पर प्रति विद्यालय दो-दो सौ रुपये लिया जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

डकहा तालाब का होगा सुंदरीकरण

इटखोरी : प्रवासी पक्षियों का आशियाना डकहा तालाब का सुंदरीकरण होगा। तालाब का गहरीकरण किया जाएगा। प्रवासी पक्षियों का नजारा देखने के लिए जगह-जगह वाच टावर लगाए जाएगें। डकहा तालाब इटखोरी प्रखंड मुख्यालय स्थित भद्रकाली महाविद्यालय के पीछे है। रविवार को उपायुक्त अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा के साथ यहां आए जिला के अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने मौक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

डीसी ने महाने पुल के मरम्मत का दिया निर्देश

इटखोरी : इटखोरी-चतरा पथ में अवस्थित महाने पुल का मरम्मत शीघ्र शुरू होगा। उपायुक्त अमित कुमार ने पुल मरम्मत का निर्देश पथ प्रमंडल को दिया है। उपायुक्त रविवार को इटखोरी दौरा के क्रम में महाने पुल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने महाने पुल के सतह में चौड़ी हुई दरार को खतरनाक बताया। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि इस पुल के जर्जर हिस्से कोई भी बड़ी घटना हो सकती है। उन्होंने मौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 09:55 PM (IST)
        

महुआ लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के संघरी घाटी में सोमवार की अहले सुबह महुआ लदा एक एलपी ट्रक पलट गया। इस दुर्घटना में ट्रक के खलासी को मामूली चोट आई है। बताया जाता है कि ट्रक बालूमाथ से महुआ लेकर गया जा रहा था। चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया जिससे यह दुर्घटना हुई।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 09:50 PM (IST)
        

डीईईओ ने 58 शिक्षकों से किया शोकॉज

चतरा : जिला शिक्षा पदाधिकारी मुक्ति रानी सिंह ने 12 दिसंबर को समीक्षा बैठक से अनुपस्थित रहने वाले 12 अधिकारियों सहित 58 प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्हें तीन दिनों के भीतर संतोषजनक जवाब देने को कहा गया है। अन्यथा विभाग द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। यह कार्रवाई 14 दिसंबर के अंक में प्रकाशित खानापूर्ति बनकर रह गई शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक नामक शीर्षक से खबर छपने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 09:49 PM (IST)
        

मलेरिया से युवक की मौत

संतगावां : सतगावां प्रखंड के मीरगंज निवासी अनेश्वर मांझी (40), पिता स्व. विदेशी मांझी की मौत शनिवार की रात्रि हो गई। बताया जाता है कि वह पिछले एक महीने से मलेरिया से आक्रांत था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 10:21 PM (IST)
        

चुनाव की थकान मिटाने इटखोरी पहुंचा जिला प्रशासन

इटखोरी : शांति पूर्ण चुनाव संपन्न होने से उत्साहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी चुनाव की थकान मिटाने रविवार को इटखोरी पहुंचे। प्रखंड के ऐतिहासिक मां भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद उपायुक्त अमित कुमार एवं पुलिस अधीक्षक एस के झा के साथ जिले के आला अधिकारियों ने यहां जमकर सैर सपाटा किया। दैनिक जागरण की खबर पर डीसी-एसपी व आला अधिकारियों ने प्रवासी पक्षियों का भी अवलोकन किया। उपायुक्त व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 10:20 PM (IST)
        

वाहन मालिक सहित दो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

हंटरगंज : बीपीएल चावल बरामदगी के मामले में रविवार को वाहन मालिक रामबालक साव एवं चालक अशोक पासवान व चालक अशोक पासवान के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। यह प्राथमिकी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी योगेंद्र प्रसाद सिंह के बयान पर दर्ज हुई है। ज्ञात हो कि शनिवार को स्थानीय थाना पुलिस ने रामबालक साव के वाहन से बीपीएल का 35 बैग चावल जब्त किया था। पुलिस ने मौके पर से ही साव एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

बिजली नहीं रहने पर एटीएम का शटर रहता है बंद

चतरा: स्थानीय विकास भवन के मुख्य द्वार पर स्थित एसबीआई का एटीएम का हाल बेहाल है। स्थिति ऐसी है कि जब तक बिजली रहती है, तब तक ही यहां के एटीएम से राशि की निकासी हो सकती है। बिजली नहीं रही, तो यहां शटर डाउन हो जाता है। जिसके कारण उपभोक्ताओं को आए दिन परेशानियों से दो चार होना पड़ता है। कई बार तो राशि निकासी होने से पूर्व ही पावर चली जाती है, तो राशि भी हाथ नही आती और निकासी का पर्ची हाथ में मिल जाती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 10:18 PM (IST)
        

दो गुटों में मारपीट, छह जख्मी

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के पाराडीह गांव में दो गुटों के बीच रविवार को जमकर मारपीट हो गई। जिसमें छह लोग जख्मी हो गए। घायलों में तीन की स्थिति गंभीर है। प्राथमिक उपचार के बाद उनलोगों को रिम्स रेफर कर दिया गया है। शेष तीन का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है। घायलों के बयान पर चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। जानकारी के अनुसार धन्नू यादव एवं मोहन यादव मिलकर ईट व्यवसाय करते थे। दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 10:17 PM (IST)
        

आग लगने से 300 बोझा धान जलकर राख

टंडवा : कुमडांग स्थित भवैया टांड़ स्थित एक खलिहान में में शनिवार की रात आग लग जाने से रखे 300 बोझा धान जलकर राख हो गया। यह धान विजय गंझू का था। बताया जाता है कि विजय गंझू के खलिहान के बगल में ठंड से बचने के लिए कुछ लोगों ने अलाव जलाया था। आशंका जताई जा रही है कि उसी अलाव की चिंगारी से धान के बोझे में आग लग गई। इस अगलगी में विजय गंझू को करीब एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। इस संबंध में भुक्तभोगी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 10:17 PM (IST)
        

अज्ञात बीमारी से वृद्ध की मौत

हंटरगंज : प्रखंड के पचमो गांव निवासी वृद्ध सोहराई यादव की मौत रविवार को अज्ञात रोग से हो गई। वे पिछले तीन दिनों से बीमार थे। उनका शरीर सूज गया था और श्वांस लेने में कठिनाई हो रही थी। 14 दिसंबर की सुबह उपचार के लिए प्रखंड मुख्यालय स्थित एक निजी क्लीनिक में लाया गया। इसी बीच उनकी मृत्यु हो गई। चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक ने बताया कि बीमारी का लक्षण स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। दू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 10:16 PM (IST)
        

कालाबाजारी का 35 बैग चावल जब्त, दो गिरफ्तार

हंटरगंज : हंटरगंज पुलिस ने शनिवार को एक पिकअप वैन पर लदा कालाबाजारी का 35 बोरा बीपीएल का चावल जब्त किया है। जबकि हंटरगंज-प्रतापपुर सड़क पर ही जब्त बीपीएल चावल, पांडेयपुरा से हंटरगंज की ओर लाया जा रहा था। इसी दौरान पुलिस को भनक मिल गई और चावल जब्त कर लिया गया। पुलिस ने गाड़ी मालिक रामबालक साव एवं चालक अशोक पासवान को हिरासत में ले लिया है। पिकअप वैन का नंबर जे एच 13 ए 7807 है। जब्त चावल भारतीय खाद्य न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 10:12 PM (IST)
        

ठंड में ठिठूर रही कस्तूरबा की छात्राएं, नहीं मिला गर्म वस्त्र

चतरा : ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। पारा लुढ़क कर 12 डिग्री से नीचे चला गया है। ऐसे में ठंड से निबटने के लिए गर्म वस्त्र व अलाव का सहारा लेने लगे हैं। वहीं जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की नव नामांकित छात्राओं को अब तक गर्म वस्त्र नहीं मिला है। ऐसे में छात्राएं ठंड से ठिठुर रही हैं। इसके जद में आकर कई छात्राएं बीमार पड़ चुकी हैं। परंतु विभागीय अधिकारी सब कुछ जानते हुए मौन धारण किए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 10:12 PM (IST)
        

खंडहर में गुजर रही पूस की रात

इटखोरी : आदिम जनजाति बिरहोर समुदाय के लोगों का पूस के इस कंपकंपाती ठंड से जीना मुहाल कर दिया है। जर्जर हो चुके खंडहर आवासों में इस समुदाय के लोगों को पूस की रात गुजारनी पड़ रही है। ठंड के कारण समुदाय के बच्चे सर्दी व जुकाम से पीड़ित हैं। हैरत की बात यह है कि इस कड़कड़ाती ठंड में प्रशासन बिरहोरों का कोई खोज खबर नहीं ले रहा है। प्रखंड में कटुआ एवं पीतिज गांव में बिरहोर समुदाय के लोग रहते हैं। कटुआ मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 10:11 PM (IST)
        

83 विद्यालयों में बंद है मध्याह्न भोजन

मयूरहंड : प्रखंड के 83 विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बंद है। इन सभी विद्यालयों में चावल व राशि के अभाव में एमडीएम बंद है। मध्याह्न भोजन योजना बंद रहने के कारण विद्यालय में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति पर असर पड़ रहा है। बताते चलें कि प्रखंड में कुल 96 विद्यालय हैं। शेष विद्यालयों में भी कुछ ही दिन का चावल उपलब्ध है। एक या दो सप्ताह बाद शेष विद्यालयों में भी मध्याह्न भोजन बंद हो जाएगा। प्रखंड कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 10:10 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें