1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

डीसी ने बीमा योजनाओं को लेकर की बैठक

चतरा : उपायुक्त अमित कुमार शनिवार को विकास भवन के सभा कक्ष में बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में चार अगस्त से शुरू हो रहे प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना एवं अटल पेंशन योजना की तैयारियों का जायजा लिया। इस क्रम में डीसी ने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना के द्वितीय चरण के तहत सभी खाता धारकों की बीमा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बीमा की उप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

विधानसभा की समिति ने अधिकारियों के साथ की बैठक

चतरा : विधानसभा की सदस्य-सुविधा एवं आवास समिति की टीम शनिवार को यहां पहुंची। टीम में समिति के सभापति निर्भय शाहाबादी, अवर सचिव वीरेंद्र कुमार आदि शामिल हैं। टीम शाम को पांच बजे स्थानीय सर्किट हाउस पहुंची और छह बजे शाम को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उपायुक्त अमित कुमार, एसपी सुरेंद्र कुमार झा, डीडीसी विरसाय उरांव, डीआरडीए की निदेशक ज्योत्सना ¨सह, जिला परिषद के जिला अभियंता रामकुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        

कीचड़ में तब्दील हुआ बस पड़ाव, एजेंटों ने रोपा धान

चतरा : मूसलाधार बारिश ने स्थानीय सरकारी बस स्टैंड को नरक बना दिया है। परिसर के चारों ओर कीचड फैला हुआ है और यात्री पड़ाव गौशाला बना हुआ है। शौचालय बंद रहता है। शौचालय में हमेशा ताला लगा रहता है। ऐसे में यात्रियों को घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को आक्रोशित बस एजेंटों ने पूरे परिसर में धान का रोपा कर डाला। बस एजेंटों ने बताया कि सरकारी बस पड़ाव नगर परिषद के अधीन है। नगर परिषद बस प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:09 PM (IST)
        

पानी लेने में हुआ विवाद, भाई ने भाई की ली जान

सिमरिया : पहले हम-पहले हम को लेकर उपजे विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई का खून कर दिया। दोनों भाई घर के पास लगे हैंडपंप से एक साथ पानी लेने पहुंचे। बड़ा भाई ने कहा कि पानी पहले हम लेंगे, तो छोटे ने कहा पहले हम लेंगे। फिर क्या था दोनों भाई आपस में भिड़ गए। बड़े भाई खैटा भुईयां एवं उसके परिजनों ने छोटे भाई कैला भुईयां पर लाठी और डंडों से जमकर प्रहार कर दिए। छोटा भाई अचेत हो कर गिर गया और बाद में उपचा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:08 PM (IST)
        

चतरा में नदियां उफान पर, टापू बने गांव

चतरा : लगातार दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जिले की सभी नदियां उफान पर हैं। इनमें से कुछ नदियों का पानी पुल के ऊपर से बह रहा है, तो कुछ खतरे के निशान के करीब हैं। जिन नदियों में पुल नहीं है, वहां पर बाढ़ आई है। परिणामस्वरूप बाढ़ के कारण सौ से अधिक गांव टापू बन गए हैं। इन गांवों में पिछले दो दिनों से आवागमन पूरी तरह से ठप है। पिछले पंद्रह दिनों में यह दूसरा मौका है, जब उपरोक्त गांव टाप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:04 PM (IST)
        

अभाविप का सदस्यता अभियान प्रारंभ

चतरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्यता अभियान शनिवार को प्रारंभ हुआ। अभियान का शुभारंभ चतरा महाविद्यालय से किया गया। इस दौरान करीब दो दर्जन नए सदस्य बनाए गए। अभाविप के धीरज कुमार ने बताया कि इस बार ऑनलाइन सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के बाद बतौर प्रमाण उन्हें एक पर्चा दिया जा रहा है। आगे बताया कि यह अभियान एक माह तक चलेगा। इस दौरान पचास हजार नए सदस्य बनाएं जाएंगे । अभियान का उद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:01 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान को लेकर झामुमो की बैठक

चतरा : स्थानीय भोमराज स्मृति भवन में शनिवार को झामुमो की एक बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से सदस्यता अभियान को लेकर रणनीति बनाई गई। मोर्चा का सदस्यता अभियान की शुरुआत बैठक से की गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दिनेश पांडेय ने की एवं संचालन जिला सचिव राकेश यादव ने किया। इस क्रम में संगठन की मजबूत पर विशेष रूप से चर्चा की गई। निर्णय लिया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:59 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल सवार पर पेड़ गिरा, दो गंभीर

टंडवा : प्रखंड मुख्यालय स्थित अंबेडकर चौक पर शनिवार पर बाइक सवार युवकों पर आम का सुखा पेड़ गिर जाने से मोटरसाइकिल पर सवार दोनों युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों जख्मी युवक इसीसीएल कंपनी के कर्मी राजू ठाकुर एवं मो. इदरीश के नाम शामिल हैं। दोनों का प्राथमिक उपचार पीएचसी में किए जाने के बाद बेहतर उपचार के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया। घटना के बाद आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। इस दौरान दर्जनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:58 PM (IST)
        

युवती ने लगाया छेड़खानी का आरोप

मयूरहंड : प्रखंड मुख्यालय स्थित मयूरहंड गांव की एक युवति ने गांव के ही चार युवकों पर अपने साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। आरोपियों में मयूरहंड गांव निवासी पंकज पांडेय, सुनील कुमार साव, कामेश्वर साव एवं इटखोरी प्रखंड के बड़गांव गांव निवासी मंटू ¨सह का नाम शामिल है। युवती ने बयान में कहा है कि शौच के लिए बाहर गई थी, तभी चारों लड़कों ने अपनी मोटरसाइकिल पर बाजबरन बैठाने का प्रयास किया। विरोध करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:57 PM (IST)
        

मूर्ति चोरी के विरोध में किया सड़क जाम

इटखोरी : प्रखंड के कल्याणपुर गांव के ग्रामीणों ने शनिवार को मूर्ति चोरी के विरोध में झंडा चौक पर सड़क जाम किया। जाम कर्ताओं में सनातन धर्मावलंबियों के साथ मुस्लिम बिरादरी के लोग भी उतरे। बाद भी थाना प्रभारी प्रदीप कुमार के द्वारा मूर्ति बरादमगी के आश्वासन दिए जाने के बाद जाम हटा। मालूम हो कि 26 जून की रात में कल्याणपुर गांव के देवी मंदिर परिसर से दसवी शताब्दी काल में निर्मित उमा महेश्वर की प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:57 PM (IST)
        

स्तनपान सप्ताह पर सेविकाओं ने निकाली जागरूकता रैली

चतरा : विश्व स्तनपान सप्ताह दिवस पर शनिवार को आंगनबाडी केंद्रों की सेविकाओं ने जागरूकता रैली निकाली। रैली को उपायुक्त अमित कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी बंधु फर्नांडीस सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। रैली का नेतृत्व सीडीपीओ सुषमा कुमारी कर रही थी। उपायुक्त आवास ने निकाली गई रैली समाहरणालय, जतराहीबाग, गंदौरी मंदिर, गौरक्षिणी, केसरी चौक, गुदरी बाजार, अव्वल म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

विद्यालय की सफाई-सफाई पर ध्यान देने का निर्देश

चतरा : झारखंड शिक्षा परियोजना कार्यालय के सभागार में शनिवार को डीएसई अखिलेश कुमार चौधरी ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के वार्डन, बीईओ व लेखापालों के साथ बैठक की। बैठक के क्रम में बरसात के मौसम को देखते हुए विद्यालय एवं उसके परिसर में विशेष रूप से साफ-सफाई पर ध्यान देने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा छात्राओं की स्वच्छता पर ध्यान देने एवं छात्राओं को समय- समय पर चिकित्सकीय जांच कराने का निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

गिद्धौर में दो दिनों से बिजली आपूर्ति ठप

गिद्धौर : प्रखंड मुख्यालय एवं समीपवर्ती गांवों बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। दो दिनों से यहां की बिलजी आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। इस कारण उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश व्याप्त है। उनका कहना है कि आपूर्ति व्यवस्था ठप रहने के कारण बिजली से संचालित होने वाले सारे कार्य ठप हैं। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। दरअसल लगातार हो रही बारिश के कारण कई स्थानों पर बिजली के तार टूटकर गिर गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:54 PM (IST)
        

चकबंदी के नाम पर लाखों की वसूली

चतरा : मयूरहंड प्रखंड में भूमि चकबंदी के नाम पर लाखो रुपये की वसूली किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी के शिकार लोगों ने जिले के उपायुक्त एवं आयुक्त को पत्र प्रेषित कर न्याय की गुहार लगाई है। ज्ञापन में बताया गया है कि ठगी के शिकार होने वालों में रामानुग्रह ¨सह से 29 हजार, महेश ¨सह ने 16 हजार, कपिल ¨सह से 14 हजार, शारदा देवी, सारो देवी एवं विकास ¨सह से 12-12 हजार एवं निर्भय ठाकुर से चार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:54 PM (IST)
        

मेड़ से गिरने से किसान की मौत

गिद्धौर : प्रखंड मुख्यालय निवासी स्व. दयाल महतो के पुत्र रीतलाल दांगी की मौत शनिवार को खेत की मेड़ पर से गिरने से हो गई। क्षेत्र में चर्चा है कि जीने के कई सहारे हैं और मरने के कई बहाने। बताया जाता है कि वह शुक्रवार को वह तिलरी नामक स्थान पर अपनी खेत में धान की रोपाई के लिए खेत तैयार कर रहा था। इसी क्रम में वह मेड़ पर पैर फिसल जाने से वह गिर गया। उपचार के लिए उसे उपचार के लिए हजारीबाग ले जाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:52 PM (IST)
        

डीसी निजी खर्च पर कराएंगे असंगठित मजदूरों का बीमा

चतरा : उपायुक्त अमित कुमार ने असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को बीमा से जोड़ने का स्वयं बीड़ा उठाया है। उन्होंने अपने निजी खर्च पर जिले के चार हजार असंगठित मजदूरों को प्रधानमंत्री सुरक्षा का बीमा कराएंगे। एक मजदूर के बीमा पर बारह रुपयों का खर्च आएगा। इस प्रकार उपायुक्त मजदूरों के बीमा पर 48 हजार रुपये की राशि खर्च करेंगे। बीमा योजना का लाभ मुख्य रूप से रिक्शा चालक, स्ट्रीट वेंडर एवं ठेला वेंडरों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:52 PM (IST)
        

मारपीट में दो जख्मी

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के दो विभिन्न स्थानों पर शनिवार को हुई मारपीट में दो जख्मी हो गए। तीनों घायल का उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। मारपीट की पहली घटना चौर मोहल्ला में हुई। जिसमें घनश्याम ¨सह एवं छोटू प्रजापित ने मिलकर मनोज चौधरी नामक युवक की पिटाई कर दी। वहीं दूसरी घटना गेरी गांव में घटी। यहां पर शंकर यादव नामक युवक को ब्रह्मादेव यादव, जानकी यादव, उपेंद्र कुमार एवं गीता देवी ने जमकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:51 PM (IST)
        

207 रैक डिस्पैच कर बचरा साइडिंग ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड

पिपरवार : बचरा साइडिंग ने जुलाई माह में रिकार्ड तोड़ 207 रैक कोयले का डिस्पैच किया है। वर्ष 2010 में अधिकतम डिस्पैच 203 रैक था। बारिश के बावजूद इतना डिस्पैच किया गया। जुलाई माह में सामान्यतया डिस्पैच काफी कम हो जाता था। एरिया सेल्स अफसर डीके ¨सह ने इसके लिए पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि नक्सली बंदी के बावजूद प्रतिदिन औसतन सात रैक डिस्पैच किया गया। भारतीय रेल, ट्रांसपोर्टर, स्थानीय निवासियों व य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        

पिपरवार में भारी बारिश

पिपरवार : दो दिनों से हो रही भारी बारिश से कोयलांचल पानी-पानी हो गया है। सीसीएल की औद्योगिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। सड़कों पर फिसलन की वजह से उत्पादन प्रभावित हुआ है। कोयला ढुलाई में भी कमी आयी है। लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। आवश्यक कार्यो के लिए ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। दामोदर नदी में टेढ़ी पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। लोग जान जोखिम में डाल कर पुल पर से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:14 PM (IST)
        

जलापूर्ति नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

गुमला : शहरी क्षेत्र में दो दिनों के भीतर पेयजलापूर्ति नहीं होने से नगर भाजपा ने सोमवार को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। गुमला के शहरी क्षेत्र में छह दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप है। छह दिनों से जलापूर्ति नहीं होने के कारण नगर भाजपा की एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों से मुलाकात की। कार्यालय में कार्यपालक अभियंता के अनुपस्थिति में भाजपाइयों ने कनीय अभियंता विजय क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:55 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें