1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

30 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप

चतरा : जिले की बिजली आपूर्ति व्यवस्था एक फिर चरमरा गई है। पिछले तीस घंटों से संपूर्ण जिला अंधकार में डूबा हुआ है। रविवार को दोपहर के एक बजे अपराह्न से बिजली आपूर्ति ठप है। यह स्थिति हाल में बरही पावर सब स्टेशन में लगाया गया ब्रेकर को जल जाने से उत्पन्न हुई है। इतना ही नहीं रविवार को तेज बारिश के कारण बरही-चतरा 33 हजार लाइन में कई जगहों पर फाल्ट आ गया है। इन फाल्टों को ठीक करने का प्रयास किया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:26 PM (IST)
        

वज्रपात से पीपल पेड़ में लगी आग

टंडवा : प्रखंड क्षेत्र के गाड़ीलौंग गांव स्थित एक पीपल के पेड़ पर रविवार की शाम वज्रपात होने उसमें आग लग गई। जिस पर काबू पाने के लिए दमकल का प्रयोग किया गया। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:25 PM (IST)
        

भूकंप से विद्यालय भवन के दीवार में पड़ी दरार, लोग दहशत में

जयनगर : रविवार को दोपहर 12.44 बजे दूसरी बार आया भूकंप का झटका से प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय धुसई के भवन के दीवार में दरार पड़ गई है। रविवार को विद्यालय बंद होने के कारण शिक्षकों को पता चल नहीं पाया परंतु जैसे छात्र व शिक्षक विद्यालय पहुंचे दीवार में दरार देखकर लोग अचंभित हो गए। दीवार में आयी दरार से विद्यालय के बच्चे दहशत में हैं। हालांकि पूरे क्षेत्र में अभी भी भूकंप आने की चर्चा पुरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        

भूकंप से विद्यालय भवन में पड़ी दरार

मयुरहंड : मुख्यालय स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय मयुरहंड टांड पर में शनिवार को आए भूकंप के कारण विद्यालय के दीवारों में दरारें पड़ गयी है। इसके कारण भवन की स्थिति खराब हो गयी है। विद्यालय भवन के अंदर की छत की प्लास्टर भी झड़ गयी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        

मारपीट के आरोप में पारा शिक्षक गया जेल

टंडवा : ग्रामीण के साथ मारपीट के आरोप में अवधपुर यूपीएस विद्यालय के पारा शिक्षक खुशी साव को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मारपीट की घटना रविवार की शाम हुई थी। ग्रामीणों ने विद्यालय में जड़ा ताला प्रखंड के पदमपुर पंचायत स्थित अवधपुर यूपीएस विद्यालय में ग्रामीणों ने सोमवार को ताला जड़ दिया। यह ताला बंदी विद्यालय के सचिव के द्वारा विद्यालय में गठित ग्राम शिक्षा समिति चुनाव में मनमाने त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:17 PM (IST)
        

फिर डोली धरती, डरे-सहमे लोग

चतरा : रविवार को एक बार फिर धरती डोली। हालांकि भूकंप का झटका आठ से दस सेकंड का था। लेकिन जलजला की आहत ने एक बार लोगों को डरा और सहमा दिया। लोग घरों को छोड़कर सड़कों पर निकल आए। कुछ देर के लिए चारों ओर अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। लेकिन आधा से एक घंटा के बाद लोग सामान्य हो गए और अपने-अपने घरों में वापस चले गए। शनिवार दोपहर से लेकर रविवार को दोपहर तक धरती डोलने की यह चौथी घटना थी। शनिवार को तीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

थानेदार ने पति-पत्नी के बीच का विवाद सुलझाया

लावालौंग: थाना परिसर में रविवार को थाना प्रभारी त्रिभुवन राम के नेतृत्व में पति-पत्नी के बीच दस वर्षो से चल रहे विवाद का निबटारा किया गया। मामला थाना क्षेत्र के भूसाड गांव का है। उमेश सिंह एवं आरती देवी के बीच पारिवारिक विवाद को लेकर मन मुटाव उत्पन्न हो गया था। जिसके बाद से आरती देवी अपने मायके बोकारो में रह रही थी। पति के शिकायत पर दोनों को थाना में बुलाकर मामलों का निष्पादन कर दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

नो इंट्री में प्रवेश करने पर सार्जेंट ने ट्रक चालक को पीटा

चतरा : सार्जेट सुरेश ओझा ने कोयला लदा ट्रक को नो इंट्री के दौरान शहर में प्रवेश करने पर चालक की जमकर पिटाई कर दी। चालक पवन सिंह बिहार के गया जिला के टेकारी का रहने वाला है। सार्जेट की पिटाई से आहत चालक ने घटनास्थल पर जमकर हंगामा किया। घटना पेट्रोलपंप के समीप चेकनाका के पास की है। इस संबंध में जानकारी के अनुसार ट्रक चालक पवन सिंह ट्रक संख्या जेएच 02डी 9283 से सिकनी से कोयला लेकर डोभी जा रहा था। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

फिर कांपी धरती, दहशत में लोग

सिमरिया: प्रखंड में एक बार फिर रविवार को धरती कांप उठी। जिससे लोग दहशत में आ गए। यह दूसरी बार है जब भूकंप के झटके महसूस किए गए। शनिवार को आए भूकंप में सिमरिया में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। कई घरों के छत क्षतिग्रस्त हो गए। जबकि सबानो मध्य विद्यालय में दरार पड़ गई है। रविवार को जैसे ही प्रखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए। ग्रामीण किसी अनहोनी के आशंका में आतंकि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

न आंखों में नींद न दिल में करार

हंटरगंज: प्रकृति की नाराजगी कहर बनकर बरप रही है। अप्रैल माह में रह-रहकर तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का क्रम जारी है। इसका भय लोगों में मिटा भी नहीं था कि पिछले चौबीस घंटे के भीतर भूकंप के तीन झटकों ने प्रखंड वासियों को हिला दिया है। शनिवार को 35 मिनट के अंतराल में दो और रविवार को एक बार धरती हिली। 72 घंटों से लोगों में मस्तिष्क में आशंकाएं घर कर गई है। वैसे इस घटना में किसी प्रकार की क्षति नहीं ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

भूकंप के झटके से झोपड़ी गिरी

इटखोरी: शनिवार की दोपहर यहां आए भूकंप के झटके से जिला कांग्रेस महासचिव सुनील कुमार जैन की झोपड़ी गिर पड़ी। उस वक्त कांग्रेस महासचिव झोपड़ी के समीप ही बैठे थे। सौभाग्यवश उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ। कांग्रेस महासचिव ने बताया कि दोपहर पौने बारह बजे अचानक धरती हिलने लगी। दस सेकेंड के बाद घर के समीप बना एसबेस्टस सेट की झोपड़ी भरभराकर गिर पड़ी। इटखोरी वासियों ने करीब तीस सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए। भय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        

आधे घंटे में भूकंप के दो झटके, सड़क पर निकले लोग

चतरा : धरती डोलने की घटना से शनिवार को लोग हलाकान और परेशान रहे। 33 मिनटों के दौरान भूकंप के दो झटके आए। पहली घटना 11:45 बजे घटी। ठीक इसके 33 मिनट के बाद अर्थात 12:18 मिनट पर दूसरी बार धरती डोली। हालांकि पहली बार की अपेक्षा दूसरी बार का कंपन कम था। भूकंप के इन झटकों के बाद लोग सहम गए और घरों से निकल कर सड़क एवं मैदान में चले गए। लोग घंटों तक इन स्थानों पर जमे रहे। हालांकि स्थिति तुरंत सामान्य हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:58 PM (IST)
        

री एडमिशन के खिलाफ अभाविप ने किया चक्का जाम

चतरा : री एडमिशन एवं कार्यकर्ताओं पर हुई लाठी चार्ज के खिलाफ अभाविप द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय चक्का जाम का असर चतरा में भी देखने को मिला। अभाविप कार्यकर्ताओं ने शनिवार की अहले सुबह केसरी चौक को जाम कर दिया। जाम का समर्थन अभिभावक संघ ने भी किया। जाम के दौरान यात्री वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। जिससे आम आवाम हलाकान रही। हालांकि तीन घंटे के बाद जाम हटा लिया। जाम हटाने से पूर्व अभाविप कार्यकर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

बंद का परियोजनाओं पर दिखा असर

टंडवा: भाकपा माओवादियों द्वारा 25 अप्रैल को घोषित बंद का परियोजनाओं पर व्यापक असर रहा। माओवादियों के बंद के भय का भूत परियोजनाओं पर सवार रहने के कारण मगध, आम्रपाली कोल परियोजना तथा एनटीपीसी व भेल के काम काज पूरी तरह से ठप रहा। वहीं टंडवा में संचालित आधा दर्जन पेट्रोलपंप भी पूरी तरह से बंद रहे। जिससे वाहनों चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सूत्रों की माने तो बंदी वापस लिए जाने के बावजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

जनता को 2019 तक मिलेगा शुद्ध पानी

चतरा : विद्यालय चलें-चलाएं अभियान की समीक्षा करने शनिवार को यहां आए पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने स्वीकार किया है कि राज्य की 85 प्रतिशत आबादी को अब भी शुद्ध पानी नसीब नहीं हो रहा है। उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि वर्तमान समय में राज्य की मात्र पंद्रह प्रतिशत आबादी को ही पाइप लाइन से पानी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 2019 तक राज्य की शत प्रतिशत आबादी को पीने का शुद्ध पानी मुहैया करा द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:48 PM (IST)
        

उपायुक्त के निर्देश पर हुआ बच्चा का नामांकन

कान्हाचट्टी: प्रखंड के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय बूढ़ीगडा के सचिव के मनमानी रवैये के कारण बच्चे के नामांकन पर उपायुक्त को आगे आना पड़ा। मामला यह है कि बूढ़ीगडा गांव के निरंजन कुमार सिंह के आठ वर्षीय पुत्र सुमन कुमार एवं सचिन कुमार को नामांकन के लिए चौबीस अप्रैल को विद्यालय में बुलाया गया। परंतु सचिव के द्वारा नामांकन नहीं लिया गया। जिसके बाद निरंजन सिंह से इसकी शिकायत की। शिकायत के आलोक में उपायु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:47 PM (IST)
        

लगन लेने से पहले ही युवती ने की आत्महत्या

चतरा : इच्छा के विपरीत परिजनों द्वारा शादी के लिए तय की गई रिश्ता से नाराज एक युवति ने लगन लेने आए लड़का पक्ष की उपस्थिति में ही आत्महत्या कर ली। घटना शुक्रवार की रात जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बाघकोला गांव की है। शनिवार की प्रतापपुर थाना पुलिस युवति का शव को जब्त करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर लौट गए। जानकारी के अनुसार रामजीत भारती की पुत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:46 PM (IST)
        

बारिश व ओलावृष्टि की मार, किसान और हुए लाचार

चतरा : किसानों की उम्मीदों पर एक फिर बारिश और ओलावृष्टि ने पानी फेर दिया। शुक्रवार को हुई बेमौसम बरसात ने आम के साथ-साथ रबी के बचे फसलों को व्यापक नुकसान पहुंचाया है। इस वर्ष शुरू से ही मौसम का मिजाज बदला बदला हुआ है। गर्मी का महीना वैशाख में भादो का नजारा देखने को मिल रहा है। हर चार से पांच दिनों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है। बारिश व ओलावृष्टि से किसान तंग और तबाह हो चुके हैं। एक अनुमान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        

आसामजिक तत्वों ने फार्म में लगाई आग

पत्थलगडा: थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव में स्थित एक सुअर फार्म में जहर देकर नौ शूकर को मारने एवं फार्म के गोदाम को जला डालने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना में फार्म मालिक को डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ है। घटना को अंजाम देने वालों ने फार्म में एक हस्तलिखित पर्चा भी चिपकाया है। जिसमें पुलिस केस करने पर सजा भुगतने की धमकी लिखी गई है। बताया जाता है कि गांव के रौशन दांगी तीन वर्षो से सुअर फा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        

शिक्षक ने छात्र को पीटा, बदन पर जख्म

चतरा : सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश के बाद में शिक्षक छात्रों को पिटाई करने से बाज नहीं आ रहे हैं। गुरुवार को स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल के एक छात्र के साथ वहां के शिक्षक ने इतनी बर्बरता से पिटाई की कि उसके हाथ के दोनों बाजू पर गहरे जख्मी हो गए हैं। शिक्षक की इस हरकत पर अभिभावक ने आपत्ति जताते हुए शुक्रवार को स्कूल के प्राचार्य से शिकायत की। जिस पर प्राचार्य सैयद एजाज अहमद ने उस शिक्षक को जमकर फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:16 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें