Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

लीड : वाहन चोर गिरोह का उद्भेदन, सरगना गिरफ्तार

टंडवा : टंडवा पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का उद्भेदन करते हुए उसके सरगना उमेश साव को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने छह वाहनों को बरामद किया है। बरामद वाहनों में तीन टेंपो और तीन मोटरसाइकिल शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपी साव हजारीबाग जिला के केरेडारी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। प्रशिक्षु डीएसपी विनोद रवानी ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व टंडवा बाजार व बैंक परिसर से चोरी गई मोटरसा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक घायल

गिद्धौर: थाना क्षेत्र के महुआटांड़ निवासी देवा राणा का पचीस वर्षीय पुत्र संतोष राणा सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि संतोष राणा गिद्धौर से छठ पूजन की सामग्री लेकर मोटरसाइकिल से जा रहा था। इसी क्रम में बारीयातु के समीप मोटरसाइकिल व कार में टक्कर हो गई। जहां पर कार और मोटरसाइकिल का परखच्चे उड़ गया। जबकि संतोष राणा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

रंगदारी नहीं देने पर घर उड़ाने की धमकी

प्रतापपुर: थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव के कपड़ा व्यवसायी तुफैल मियां से जेड एल सी नामक एक अपराधी संगठन ने पांच लाख रुपए रंगदारी मांगी है। रंगदारी नहीं देने पर गांव स्थित मकान को बम से उड़ा देने की धमकी दी है। तुफैल मियां कोलकाता में कपड़े का व्यवसाय करते हैं। उक्त अपराधी संगठन के एरिया कमांडर जुबैर अंसारी ने एक सप्ताह पूर्व गांव स्थित मकान पर पोस्टर चिपकाकर तीन दिन के भीतर घर खाली करने की चेतावनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

नगद सहित सात मोबाइल की लूटा

लावालौंग: थाना क्षेत्र के जोड़ा करम के समीप मंगलवार की शाम अज्ञात लूटेरों ने आधा दर्जन मोटरसाइकिल सवारियों से मारपीट कर पंद्रह हजार रुपये नगद व सात मोबाइल तथा एक सोने का चेन लूट लिया। लूट के शिकार हुए लोगों में जबड़ा निवासी अरविंद कुमार ठाकुर, आनंद सिन्हा, बगरा मोड़ आदि अन्य शामिल हैं। उक्त सभी चतरा से बगरा की ओर आ रहे थे। इसी क्रम में जोड़ाकरम के समीप चोरों ने हथियार के बल पर लूटपाट की गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

चुनाव को ले निषेधाज्ञा लागू

सिमरिया: विधानसभा चुनाव को लेकर संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की गई है। अनुमंडल कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार निषेधाज्ञा चुनाव संपन्न होते तक जारी रहेगी। निषेधाज्ञा में आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक पदार्थ लाने व ले जाने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा रहेगा। इसके अलावा सरकारी संस्थान या मैदान में आमसभा नहीं की जा सकेगी। अनुमंडल क्षेत्र में छह बजे पूर्वाह्न से दस बजे अपराह्न तक ध्वनि विस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

बिहार से अपहृत युवती हंटरगंज से बरामद

हंटरगंज: चार वर्ष पूर्व बिहार के रोशनगंज थाना स्थित भलुआर गांव निवासी देवनंदन पासवान की अपहृत पुत्री सोनी कुमारी को हंटरगंज पुलिस ने बुधवार को बरामद किया। इसकी बरामदगी थाना क्षेत्र के बेला गांव निवासी उमेश यादव के घर से हुई। सोनी ने उमेश यादव के साथ न्यायालय में विवाह रचा ली थी। सोनी दो बच्चों की मां है। हंटरगंज पुलिस सोनी को कोर्ट में बयान दिलाने के लिए साथ ले गई है। उनके अनुसार सोनी का भाई दशरथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

इंतजार करते रहे अधिकारी, नहीं आए कोई अभ्यर्थी

चतरा : चतरा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। अधिसूचना जारी होते ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय में होना है। नामांकन को लेकर एसडीओ कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी पहले दिन अभ्यर्थियों के इंतजार में रहे। लेकिन कोई भी अभ्यर्थी नामांकन के लिए नहीं आए। नामांकन को लेकर सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने पकड़ा कालाबाजारी का चावल

हंटरगंज: प्रखंड के सलैया धनगिरी गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार की पूर्वाह्न टेंपो से कालाबाजारी के लिए ले जाते ग्यारह बोरा सरकारी अनाज को कब्जे में ले लिया। टेंपो का नंबर जे एच 13 बी 03879 है। टेंपों चालक भागने में सफल रहा। जब्त सरकारी अनाज सलैया जन वितरण दुकान का है। डीलर सरोज प्रजापति है। सूचना पाकर डीएसओ अमेरिकन रविदास ने ग्रामीणों द्वारा जब्त टेंपो पर लदा सरकारी अनाज को अपने कब्जे में ले लिया और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

सलाखों में जिंदगी, मन में आस्था का समंदर

चतरा : जिंदगी सलाखों के पीछे है। लेकिन मन में आस्था का समंदर उमड़ रहा है। भक्ति और श्रद्धा ने धार्मिक कटुता को भुला दिया है। यह नजारा है स्थानीय मंडल कारा का। मंडल में इस वर्ष भी सात बंदी सूर्योपसना का महापर्व छठ कर रहे हैं। इनमें पांच महिलाएं व दो पुरुष शामिल हैं। सोमवार को व्रतियों ने नेम और निष्ठा के साथ स्नान कर कद्दू की सब्जी, चना का दाल और अरवा चावल का बना भात का सेवन किया। मंगलवार को विधि-... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

आचार संहिता का पालन करें राजनीतिक दल

चतरा : विधानसभा चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता को पूरी तरह से पालन कराने के उद्देश्य सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। यह बैठक समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में हुई। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने चुनाव कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देते हुए नेताओं को आदर्श चुनाव आचार संहिता का भी पाठ पढ़ाया। उपायुक्त ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

विशेषज्ञों ने किया धान फसल का निरीक्षण

प्रतापपुर: कृषि विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों ने सोमवार को प्रतापपुर व कुंदा प्रखंड के विभिन्न गांवों में एसआरआइ विधि से लगे धान फसल का निरीक्षण किया। विशेषज्ञों ने बताया कि फसल के सत्यापन के बाद सरकार द्वारा किसानों के लिए निर्धारित अनुदान राशि खाता में भेज दी जाएगी। निरीक्षण में कृषि विज्ञान केंद्र के समन्वयक डा. रंजय कुमार सिंह, विषय वस्तु विशेषज्ञ धर्मा उरांव, जुनैद आलम के अलावा कृषक मित्र व प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

बिजली बिल को ले उपभोक्ताओं ने किया हंगामा

गिद्धौर: त्रुटिपूर्ण बिजली बिल को लेकर सोमवार को उपभोक्ताओं ने विद्युत के फ्रेंचाइजी कार्यालय में जमकर हंगामा किया। उपभोक्ताओं ने बिजली बिल जमा करने के बावजूद विभाग द्वारा लगातार बिजली बिल बढ़ा कर भेजे जाने का विरोध कर रहे थे। उपभोक्ताओं ने बताया कि यदि बिल में सुधार नहीं हुआ , तो विभाग के विरुद्ध उपभोक्ता फोरम में मामला दर्ज कराया जाएगा। वहीं फ्रेंचाइजी कर्मी रामदेव यादव ने कहा कि यह गड़बड़ी विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

हंटरगंज : पुलिस छापेमारी अभियान के दौरान शनिवार को हथियार के साथ गिरफ्तार पीएलएफआइ के रीतेश यादव एवं लालजी यादव को मुक्त कराने को लेकर उपद्रवियों द्वारा थाना पर हमला करने एवं भारी पथराव कर पुलिस कर्मी एवं वाहनों को क्षतिग्रस्त कर देने के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी थाना प्रभारी बीके वर्मा के लिखित बयान पर दर्ज हुई है। इसमें ग्यारह नामजद एवं एक सौ अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

आम्रपाली कोल परियोजना को दस करोड़ का लाभ

टंडवा: आम्रपाली कोल परियोजना ने चालू वित्तीय वर्ष के सितंबर माह तक कुल 13.67 मीलियन टन कोयला उत्पादन कर दस करोड़ रुपये की लाभ अर्जित की है। जिसे पचास हजार टन कोयले का वितरण कर दिया गया है। यह जानकारी परियोजना के महाप्रबंधक ए के ठाकुर ने रविवार को पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि मगध व आम्रपाली कोल परियोजना से चालू वित्तीय वर्ष में 127 मीलियन टन कोयला उत्पादन करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। महाप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

गिरफ्तार उग्रवादी जेल गए

हंटरगंज: सीआरपीएफ एवं पुलिस के संयुक्त छापेमारी के दौरान शनिवार को हथियार के साथ गिरफ्तार रूपेश यादव एवं लालजी यादव को जेल भेज दिया गया। दोनों के विरुद्ध थाना प्रभारी बीके वर्मा के बयान पर आ‌र्म्स एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

उपद्रवियों ने थाना पर बोला हमला, पुलिस पर किया पथराव

हंटरगंज : हंटरगंज पुलिस के हत्थे शनिवार को चढ़े पीएलएफआइ के दो सदस्यों की रिहाई की मांग करने आए उपद्रवियों ने थाना पर हमला बोल दिया और पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पथराव कर दी। पथराव में सीआरपीएफ के छह जवान मामूली रूप से जख्मी हो गए। बाद में जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठी चार्ज की। जिसके बाद मामला शांत हुआ। इस मामले में पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

चार दिन से युवक लापता

गिद्धौर: थाना क्षेत्र के गंडके गांव निवासी लालधारी यादव के 24 वर्षीय पुत्र बीजूमल कुमार यादव पिछले चार दिनों से लापता है। जिसकी खोज में परिजन लगे हुए हैं। परंतु अब तक उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जाता है कि 22 अक्टूबर को पास के जंगल में मवेशी खोजने गया था। परंतु तब से वह वापस नहीं लौटा है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

चोरी के मोटरसाइकिल के साथ युवक गिरफ्तार

हंटरगंज: हंटरगंज पुलिस ने गुरुवार को थाना के उचला गांव से चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवक स्व. राजकुमार प्रसाद का पुत्र चंदन कुमार नावाडीह गांव में एक मकान में किराए पर रहता है। जब्त मोटरसाइकिल बैंक कर्मी राजू रजक की बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार दीपावली पर्व पर शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस विशेष छापेमारी अभियान चला रही है। इसी द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

दवा बड़ी या दुआ, हो रही परीक्षा

हंटरगंज : आधुनिक परिवेश और वैज्ञानिक चमत्कार के युग में भी गांवों के भोले-भाले व अशिक्षित लोग डाक्टर से अधिक ओझा-गुणी पर विश्वास कर रहे हैं। चाहे इसके लिए जो भी कीमत चुकानी पड़ रही हो, लेकिन अंधविश्वास का दामन नहीं छोड़ रहे हैं। इसकी एक बानगी प्रखंड के खुंटीकेवाल गांव में शनिवार को दिखाने। गांव के सुंदर प्रजापति की करीब साठ वर्षीय पत्नी गौरी देवी चालीस घंटों से अचेत है। डाक्टरों के मुताबिक उसे ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

चोरी की टेंपो बरामद

टंडवा: टंडवा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चोरी की एक टेंपो बरामद किया है। इस मामले में कोयद गांव निवासी महेंद्र साव के पुत्र रूपलाल साव को गिरफ्तार किया है। वहीं रूपलाल साव ने बताया कि उसने रंजीत साव व केरेडारी थाना क्षेत्र के उमेश साव से तीन हजार रुपए में टेंपो खरीदी थी। वहीं थाना प्रभारी श्याम प्रसाद साह ने बताया कि उमेश साव चोरी के वाहन बेचने का रैकेट चलाता है। इस मामले में एक आरोपी रंजीत सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:40 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें