Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

अक्टूबर तक पूरा करें आईएपी के लंबित कार्य

जागरण संवाददाता, चतरा : उपायुक्त अमित कुमार गुरुवार को तकनीकी सेल की बैठक कर विभागवार योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में उन्होंने समेकित कार्य योजना की लंबित स्कीमों को अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश दिया है। जिला परिषद के निलंबित सहायक अभियंता ललन चौधरी के कार्यकाल की अधूरी योजनाओं की जांच का आदेश देते हुए उसका मूल्यांकन का निर्देश दिया है। जांच का दायित्व लघु सिंचाई प्रमंडल एवं एनआरईपी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

सपनों को मिला आकार, अब प्लांट शुरू होने का इंतजार

जागरण संवाददाता, चतरा : एनटीपीसी की उत्तरी कर्णपुरा मेगा ताप विद्युत परियोजना निर्माण का सपना अब सच का रूप लेने लगा है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परियोजना निर्माण की घोषणा कर इसकी शुरूआत कर दी है। इस महत्वाकांक्षी परियोजना का शिलान्यास डेढ़ दशक पूर्व तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। करीब चौदह वर्षो तक परियोजना निर्माण का कार्य बाधित रहा। सभी प्रकार के बाधाओं को दू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

गृहरक्षकों ने मांगा लंबित भत्ते का भुगतान

जागरण संवाददाता, चतरा : झारखंड गृह रक्षावाहिनी स्वयंसेवक संघ की बैठक बुधवार को स्थानीय कार्यालय में हुई। बैठक में लंबित भत्ता राशि की भुगतान की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह ने की जबकि संचालन सचिव सरयू राम ने किया। बैठक में उपस्थित संघ के सदस्यों ने पिपरवार, बचरा एवं मगध आम्रपाली में प्रतिनियुक्त गृह रक्षकों का भत्ता भुगतान नहीं किए जाने पर रोष प्रकट किया गया। सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:52 PM (IST)
        

देर से स्कूल आने पर ग्रामीणों ने शिक्षकों को खदेड़ा

विद्यालय में की तालाबंदी, मुखिया के पहल पर खुला हंटरगंज(चतरा) : परविर्तन की बयार बह चली है, इसका असर किसी न किसी रूप में चहुंओर देखने को मिल रहा है। शिक्षा के सवाल पर तो लोग कतई समझौता करने को तैयार नहीं हैं। इसकी झलक बुधवार को हंटरगंज प्रखंड के पतसुगिया गांव में देखने को मिली। गांव के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय की स्थिति राज्य के दूसरे प्राथमिक विद्यालयों से भिन्न नहीं है, मास्टर साहब की यह जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

उग्रवादियों के खिलाफ चतरा व हजारीबाग पुलिस का संयुक्त अभियान

टंडवा (चतरा) : चतरा और हजारीबाग पुलिस ने बुधवार को उग्रवादियों के विरुद्ध संयुक्त छापेमारी अभियान की शुरूआत की। अभियान का नेतृत्व चतरा के पुलिस कप्तान प्रशांत कर्ण कर रहे हैं। अभियान के पहले दिन चतरा जिला के टंडवा व हजारीबाग जिला के केरेडारी थाना क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों में सर्च अभियान चलाया गया। अभियान में जिला बल के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे। इस क्रम में उपरोक्त गांवों से सट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:56 PM (IST)
        

पुलिस ने किया मोटरसाइकिल जब्त

मयूरहंड(चतरा): पुलिस ने गत दस अगस्त को रांची से चोरी मोटरसाइकिल स्पलेंडर प्लस को बुधवार को एकतारा गांव से बरामद किया है। थाना प्रभारी शत्रुघ्न पासवान ने बताया कि एकतारा गांव निवासी यशवंत सिंह के पुत्र अंकित कुमार ने रांची से मोटरसाइकिल की चोरी कर गांव भेज दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। छापेमारी अभियान में रांची सदर थाना के एसआई अनंत सिंह भी शामिल थे। पुलिस ने मोटरसाइकिल रांची पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:36 PM (IST)
        

मारपीट में दो युवक घायल

लावालौंग(चतरा): थाना क्षेत्र के लमटा गांव में मंगलवार की शाम हुई मारपीट में दो युवक घायल हो गए। घायलों में वेदप्रकाश साव के पुत्र रोहित कुमार व बंधु का नाम शामिल है। घायलों को उपचार के लिए लमटा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जानकारी के अनुसार रोहित मंगलवार को मवेशियों को चराने जंगल गया था। इसी दौरान बक्सी गांव निवासी तमिल तिग्गा पहुंचा और अपशब्द कहने लगा। जिस पर विरोध जताने के बाद तमिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:35 PM (IST)
        

विहिप के पूर्व जिलाध्यक्ष का निधन, शोक की लहर

सिमरिया(चतरा): विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिलाध्यक्ष बृजनंदन सिंह का बुधवार की सुबह निधन हो गया। 85 वर्षीय सिंह प्रखंड मुख्यालय के निवासी थे और पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। बृजनंदन सिंह की पहचान एक प्रखर वक्ता की थी, वह सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे। उनका अंतिम संस्कार स्थानीय नदी घाट पर किया गया। जहां बड़ी संख्या में भाजपा, विहिप, हिंदू महासभा व अन्य संगठनों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:35 PM (IST)
        

कहीं मुंगफली, तो कहीं पत्तागोभी की हरियाली

सिमरिया(चतरा) : प्रखंड के इचाक खुर्द गांव के खेतों में जहां पत्ता गोभी की हरियाली छाई हुई है, वहीं सेरनदाग में मुंगफली के पौधे लहरा रहे हैं। उक्त दोनों क्षेत्रों में किसानों ने बड़े पैमाने पर इनकी खेती की है। इचाक में लगभग पचास एकड़ भूमि में इस वर्ष पत्तागोभी लगाया गया है, जबकि सेरनदाग और पिपराडीह के किसानों ने लगभग सत्तर एकड़ भूमि पर मुंगफली की खेती की है। अब तक मौसम ने भी किसानों का भरपूर साथ दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:35 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक घायल

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के संघरी घाटी में बुधवार को एक अज्ञात बोलेरो ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल चालक कमलेश दास गंभीर रूप से जख्मी हो गया। कमलेश वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के घंघरी गांव का रहने वाला है और वह चतरा से अपने गांव लौट रहा था। कमलेश की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उसका उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। इधर अज्ञात वाहन की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। खबर लिखे जाने तक अज्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:35 PM (IST)
        

विधान सभा घेराव में भागीदारी करने का निर्णय

चतरा : पंचायत सचिव संघ का दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन रविवार को शोषण के विरुद्ध एकजुटता के आह्वान के साथ संपन्न हो गया। सम्मेलन में संघ की मजबूती पर विशेष रूप से बल दिया गया। साथ ही साथ मांगों के समर्थन में तीन एवं चार सितंबर को राची में विधानसभा समक्ष आयोजित दो दिवसीय धरना में बढ़चढ़ कर भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा जिला मुख्यालय में संघ भवन निर्माण के लिए उपायुक्त से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

भारतीय पुलिस सेवा में हुआ निशांत का चयन

चतरा : संघ लोक सेवा आयोग की 2013 की परीक्षा में सफलता का परचम लहराने वाला निशांत कृष्ण का चयन भारतीय पुलिस सेवा के लिए हुआ है। सामान्य श्रेणी में देश भर में उनका रैंक 648वां है। लेकिन ओबीसी में उन्हें 127वां रैंक मिला है। यही वजह है कि सर्विस अलोकेशन में उनका चयन आइपीएस में हुआ है। स्थानीय मारवाड़ी मोहल्ला निवासी स्टेट बैंक आफ इंडिया की मुख्य शाखा से सीनियर स्पेशल असिस्टेंट के पद से सेवानिवृत्त ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, तीन घायल

कान्हाचट्टी: राजपुर थाना क्षेत्र के कोल्हैया गांव में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट हुई। जिसमें तीन लोग जख्मी हो गए। जख्मी लोगों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जख्मियों संजय सिंह व पत्नी अजंती देवी एवं किशोरी सिंह शामिल हैं। संजय सिंह ने थाना में आवेदन देकर गांव के ही हीरामन राम, नरेश राम, रंजीत राम, उमेश राम सहित सात लोगों पर मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:11 PM (IST)
        

डायरिया हुआ बेकाबू, पीड़ितों की संख्या में वृद्धि

चतरा : सदर प्रखंड के लेम्ह गांव दो दिनों से डायरिया की चपेट में है। गांव में डायरिया का प्रभाव निरंतर बढ़ता जा रहा है। दो दिनों के भीतर गांव के चालीस से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैंप कर रही है। लेकिन उसके बाद भी स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ है। रविवार को गंभीर रूप से ग्रसित मरीज को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिविल सर्जन डा. एस प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:11 PM (IST)
        

पेड़ से गिरकर वृद्ध जख्मी

चतरा : लावालौंग थाना क्षेत्र के लमटा गांव निवासी साठ वर्षीय धीरू यादव रविवार को पीपल के पेड़ से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। परिजनों ने उपचार के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। उनकी स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार वृद्ध जानवरों के खिलाने के लिए पीपल के पेड़ से पत्ता तोड़ रहा था। इसी क्रम में पैर फिसल जाने के कारण वह नीचे गिर गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

प्रेम-प्रसंग में हुई छात्र मन्नु की हत्या

चतरा : हंटरगंज थाना क्षेत्र के गोदेवार गांव निवासी सोहन प्रसाद गुप्ता के पुत्र अभिमन्यु कुमार उर्फ मन्नु कुमार गुप्ता की हत्या प्रेम-प्रसंग में हुई है। इस संबंध में मृतक की मां चंपा देवी के बयान पर केदली गांव निवासी अनिल सिंह एवं उनकी पुत्री के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा गया है कि मन्नु और अनिल सिंह के पुत्री के बीच कुछ समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। अनिल सिंह इसके खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

महिला ने पति को जहर देकर मार डाला

सिमरिया (चतरा) : सिमरिया थाना क्षेत्र के बेलगड़ा गांव में एक महिला ने अपने ही पति को जहर देकर मार डाला। सिमरिया पुलिस ने मृतक प्रीतम साव के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया। पुलिस ने हत्यारोपी पत्‍‌नी सुनीता देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर मंडल कारा भेज दिया। बताया जाता है कि हत्यारोपी पत्‍‌नी सुनीता देवी सुबह गांव छोड़कर भाग रही थी। इसी क्रम में ग्रामीणों की नजर इसपर पड़ी और उसे पकड़कर उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

सीआइएसएफ के चार जवानों को राष्ट्रपति देंगे वीरता पुरस्कार

पिपरवार : अशोक परियोजना में चार-पांच मार्च 2012 की रात माओवादियों के साथ वीरता पूर्वक मुठभेड़ के लिए बचरा कैंप सीआइएसएफ के चार जवानों को राष्ट्रपति द्वारा 26 जनवरी 2015 को पुलिस वीरता पुरस्कार दिया जाएगा। सीआइएसएफ सूत्रों के अनुसार पुरस्कार पाने वालों में इंस्पेक्टर एके राय, सब इंस्पेक्टर जेबी यादव, कास्टेबल उधम वासु मोतारी व कास्टेबल कलोधर दास शामिल हैं। पुरस्कार की घोषणा गृह मंत्रालय द्वारा की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

पिपरवार बाल विद्यालय में प्रतियोगिताएं आयोजित

पिपरवार : सीसीएल की बाल विकास कायाकल्प योजना के तहत सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, पिपरवार में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रश्नोत्तरी, रंगोली, निबंध लेखन, गायन व चित्रकला की प्रतियोगिताओं में विद्यालय के भैया-बहनों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के आचायोर्ें ने सक्रिय भूमिका निभाई। पिपरवार एरिया के कार्मिक अधिकारी वी श्रीराम व कुमार सौरभ की देखरेख में संपन्न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस की तैयारिया पूरी

पिपरवार : कोयलाचल में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सभी तैयारिया पूरी कर ली गईं हैं। सीसीएल के विभिन्न कार्यालयों, श्रमिक संगठन कार्यालयों, पंचायत कार्यालयों, विद्यालयों, प्रशासनिक कार्यालयों सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों में शुक्रवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाएंगे। कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद से लेकर रंगारंग कार्यक्रम भी होंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें