1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

शहर के प्रमुख स्थानों की निगहबानी करेगा सीसी टीवी

चतरा : शहर के प्रमुख चौक-चौराहों सहित अन्य पब्लिक प्लेस की निगहबानी अब सीसीटीवी कैमरा करेगा। इन स्थानों पर अपराधियों अथवा शरारती तत्वों को किसी भी प्रकार की अशांति फैलाना या घटना को अंजाम देना महंगा पड़ सकता है। कैमरा लगाने को लेर स्थल का चयन एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कर लिया है। चयनित संभावित स्थानों में केसरी चौक, पुराना पेट्रोलपंप, नया पेट्रोलपंप के समीप पनसलवा मोहल्ला, गुदरी बाजार, पुरानी कचहर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

बच्ची को रौंदते हुए घर में घुसी हाइवा, आक्रोश

सिमरिया : सिमरिया थाना के इचाक कला गांव में अनियंत्रित हाइवा एक मासूम बच्ची को रौंदते हुए घर में घुस गई। घटना में बच्ची की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि मो. इस्लाम का मकान एवं मो. तफजुल का शौचालय एवं चारीदवारी ध्वस्त होकर बिखर गई। मृतका पांच वर्षीय सलमा परवीन गांव के हाफिज आशिक की पुत्री थी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सिमरिया-बगरा पथ को पूरी तरह से जाम कर दिया और प्रशासन के विरूद्ध जमकर नारेबाजी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

मास्टर ट्रेनरों ने दिया पोलिया वैक्सीन का प्रशिक्षण

चतरा : सिविल सर्जन कार्यालय व सभाकक्ष में पोलिया वैक्सीन का एक दिवसीय प्रशिक्षण चकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया। प्रशिक्षण में शामिल चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को मास्टर ट्रेनर यूनिसेफ के रिजनल कंसलटेंट डा. नंदजी दूबे, डब्ल्यूएचओ के कंसलटेंट डा. मनोज कुमार सिंह एवं एसएमओ के डा. प्रदीप कुमार ने पोलियो वैक्सीन का प्रयोग करने की विधियां समेत अन्य जानकारी ट्रेनरों को दिया। प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:03 PM (IST)
        

मोबाइल रिपेय¨रग का प्रशिक्षण संपन्न

चतरा : विकास भवन के समीप ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में कौशल विकास कार्यक्रम के तहत चलाया जा रहा चौबीस दिवसीय मोबाइल रिपेय¨रग प्रशिक्षण शुक्रवार को संपन्न हुआ। इस दौरान प्रशिक्षण में शामिल बेरोजगार युवकों को प्रशिक्षक मो. फैयाज एवं मो. शाहफहत के द्वारा मोबाइल रिपेय¨रग से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षकों ने जीएसएम, सीडीएम तकनीकी, एलसी एवं एलईटी की जानकारी, बाजार का सर्वे, हार्डवेयर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

एसडीओ ने की बैंक अधिकारियों के साथ बैठक

प्रतापपुर : प्रखंड के रिसोर्स सेंटर में एसडीओ नंदकिशोर लाल ने शुक्रवार को बैंक के अधिकारियों के साथ-साथ पंचायत सेवक एवं अन्य कर्मियों के साथ बैठक की। बैठक में छात्रवृति की राशि को बैंक खाता में भेजने के लिए बैंकों में शीघ्र छात्र-छात्राओं का खाता खोलने का निर्देश दिया। बैठक से अनुपस्थित प्रखंड कल्याण पदाधिकारी राजेंद्र राम, बीईईओ प्रदीप कुमार को निलंबन को लेकर कार्मिक विभाग को फाइल सौंपने की बात क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:59 PM (IST)
        

1:44 बजे के बाद सजेगी कलाई पर राखी

चतरा : भाई बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन शनिवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। परंतु भाइयों के कलाई पर राखी 1:44 बजे अपराह्न के बाद सजेगी। यह जानकारी बाबा विनोद कुमार मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि 1:44 के पूर्व राखी बांधना शुभ नहीं होगा। 1:44 बजे तक भद्रा नक्षत्र होगा ऐसे में श्रावणी कर्म भद्रका पद के बाद मनाया जाता है। आगे बताया कि समय का निर्धारण ऋषिकेश पंचाग के आधार पर की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

बैठक 30 को

सिमडेगा : झारखंड चीक-बड़ाईक उत्थान समिति जिला ईकाई की बैठक 30 अगस्त को 11 बजे से जय प्रकाश उद्यान में होगी। समिति के श्याम सुंदर बड़ाईक ने बताया कि बैठक में सांगठनिक नींव और जाति प्रमाण पत्र को लेकर चर्चा की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

1:44 बजे के बाद सजेगी कलाई पर राखी

चतरा : भाई बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन शनिवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। परंतु भाइयों के कलाई पर राखी 1:44 बजे अपराह्न के बाद सजेगी। यह जानकारी बाबा विनोद कुमार मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि 1:44 के पूर्व राखी बांधना शुभ नहीं होगा। 1:44 बजे तक भद्रा नक्षत्र होगा ऐसे में श्रावणी कर्म भद्रका पद के बाद मनाया जाता है। आगे बताया कि समय का निर्धारण ऋषिकेश पंचाग के आधार पर की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

159 मामलों का हुआ निष्पादन

सिमडेगा : सिविल कोर्ट में आयोजित मेगा लोक अदालत में शुक्रवार को 159 मामलों का निष्पादन किया गया। वहीं 8,600 रुपये की वसूली की गई। विविध सेवा प्राधिकार के सचिव आशोक कुमार ¨सह ने बताया कि मेगा लोक अदालत का समापन शनिवार को होगा। पूर्वाह्न 10:30 बजे से शाम 4 बजे तक मामलों का निष्पादन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

टीम ने किया स्वच्छ विद्यालय की जांच

चतरा : राज्य परियोजना की टीम ने दो दिवसीय दौरा पर चतरा पहुंची। इस दौरान टीम के सदस्यों ने स्वच्छ भारत, स्वच्छ विद्यालय, स्वस्थ्य बच्चे अभियान की जांच की। टीम में विजय कुमार स्वर्णा एवं तेज प्रकाश शामिल है। दौरे के क्रम में टीम के सदस्य स्थानीय कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने शौचालय एवं पेयजल स्रोतों की साफ-सफाई की जांच की। तत्पश्चात वे प्रयोगशाला का निरीक्षण किया। इस क्रम में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

पारा शिक्षक गए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

चतरा : स्थायीकरण एवं वेतन निर्धारण की मांक को लेकर पारा शिक्षक शुक्रवार से अनिश्चतकालीन हड़ताल पर हड़ताल पर चले गए। इनके हड़ताल पर जाने से जिले भर के करीब 12 सौ विद्यालयों में ताला लटक गया है। ऐसे में नई विद्यालयों में न सिर्फ पठन-पाठन व्यवस्था ठप हुई है। बल्कि मध्याह्न भोजन भी बंद है। सबसे खराब स्थिति सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ विद्यालय, स्वास्थ्य बच्चे अभियान पर पड़ा है। ज्ञात हो कि जिले में कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

माह में पांच इंदिरा आवास पूर्ण कराने का निर्देश

हंटरगंज : बीडीओ आफताब अहमद ने शुक्रवार केा अपने कार्यालय कक्ष में पंचायत सेवकों के साथ बैठक की। बैठक में रोजगार सेवक भी उपस्थित थे। बैठक में मुख्य रूप से इंदिरा आवास निर्माण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन एवं खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्ड पर चर्चा हुई। बीडीओ ने पंचायत सेवकों को प्रत्येक माह में प्रत्येक पंचायत को पांच इंदिरा आवास पूर्ण कराने, सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों का डाकघरों में खुले खाता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

अखंड कीर्तन का आयोजन

कुंदा : प्रखंड के महादेव मठ में सावन पूर्णिमा के पूर्व संध्या पर अखंड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया। कीर्तन में श्रद्धालु रात भर झूमते नजर आए। कीर्तन का समापन शनिवार को किया जाएगा। तत्पश्चात हवन पूजन व प्रसाद वितरण किया जाएगा। कीर्तन को सफल बनाने में लवकुश गुप्ता, जितेंद्र कुमार सौंडिक, बबलु कुमार गुप्ता, उमेश गुप्ता, विशाल वर्मा, सुमन कुमार गुप्ता सहित अन्य ने अहम भूमिका निभाई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

अन्नपूर्ण ने की मां भद्रकाली की पूजा

इटखोरी : पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी शुक्रवार को मां भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना के लिए इटखोरी पहुंची। उन्होंने माता के दरबार के साथ पंचमुखी हनुमान एवं सहस्त्र शिव¨लग मंदिर में भी जाकर मत्था टेका। पूजा के पश्चात पूर्व मंत्री ने अपने समर्थकों ने वार्ता भी की। मंदिर आगमन पर प्रबंधन समिति के सदस्यों ने पूर्व मंत्री का स्वागत किया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

पट्टा के लिए बेरहमी से उजाड़ जा रहा वन

टंडवा : प्रखंड क्षेत्र में वन अधिकार अधिनियम के तहत पट्टा मिलने की खबर पर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बेरहमी से वनों को उजाड़ा जा रहा है। ग्रामीण वन भूमि पर लगे पेड़ों को काटकर खेती योग्य भूमि का स्वरूप देकर अपना दावा पेश कर रहे हैं। इस बाबत वन क्षेत्र पदाधिकारी छोटेलाल साह से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लाई गई अधिनियम ही वनों की सुरक्षा पर प्रहार कर रही है। इस बाबत उन्होंने काढ़मदीरी, घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        

आंदोलन की सफलता को ले पारा शिक्षकों ने की बैठक

टंडवा : पारा शिक्षकों की बैठक शुक्रवार को टंडवा में हुई। जिसमें मुख्य रूप से मांगों के समर्थन में आंदोलन की सफलता पर विचार-विमर्श किया गया। निर्णय लिया गया कि जनगणना कार्य समेत अन्य कार्यों का बहिष्कार किया जाए। इसके अलावा पचीस सदस्यीय कमेटी गठित की गई। नव गठित कमेटी को प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत पारा शिक्षकों पर निगरानी रखने का दायित्व रखा गया। बैठक की अध्यक्षता विनोद गुप्ता व संचालन राकेश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

सोलर लैंप का हुआ वितरण

गिद्धौर : गिद्धौर मुखिया निर्मला देवी ने शुक्रवार को शिविर आयोजित कर 144 लाभुकों के बीच सोलर लैंप का वितरण किया। वितरण के मौके पर मुख्य रूप से मुखिया प्रतिनिधि उपेंद्र दांगी, राजेश कुमार दांगी सहित अन्य उपस्थित थे। मुखिया ने कहा कि लाभुकों द्वारा ड्राफ्ट जमा किया गया था। जिसके आलोक में जिला प्रशासन द्वारा 144 सोलर लैंप का आवंटन दिया गया था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

बीडीओ ने किया ध्वस्त पुलिया का निरीक्षण

हंटरगंज : प्रखंड के आमीन गांव में आईएपी से 38 लाख की लागत से बन रहा पुलिया की पूर्वी दिवार गुरुवार को ध्वस्त हो गई। साईड फी¨लग का कार्य कर रहे मजदूरों में आमीन गांव का ही मजदूर राजकुमार ¨सह इसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बीडीओ आफताब अहमद ने शुक्रवार को स्थल पर पहुंचकर इसका निरीक्षण किया। निरीक्षण में पुलिया की पूर्वी एवं पश्चिमी दीवार की जोड़ाई बोल्डर से की गई है। पूर्वी दीवार की जोड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:41 PM (IST)
        

मवेशी चराने जंगल गए वृद्ध की हत्या

हंटरगंज : वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के सुरहुत गांव निवासी 65 वर्षीय बुधन गंझू की लाठी-डंडा व कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई। बुधन गंझू मवेशियों के चराने के लिए जंगल गया था। हत्या क्यों और किसने किया है, यह स्पष् सकनहीं हो सका है। वैसे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आपसी विवाद में बुधन की हत्या हुई है। थाना प्रभारी शंभु शरण दास का कहना है कि बुधन का विवाद उसके गोतिया लोगों के साथ चल रहा था। संभव है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

मतदाता सूची का किया गया भौतिक सत्यापन

इटखोरी : पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रखंड में मतदाता सूची के भौतिक सत्यापन का काम शुरू कर दिया है। इस सिलसिले में शुक्रवार को वरीय पदाधिकारी अनवर हुसैन तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी जयाशंखी मुर्मू ने धनखेरी पंचायत में मतदाता सूची का भौतिक सत्यापन किया। दोनों अधिकारियों ने वार्ड एक से लेकर वार्ड छह तक में मतदाता सूची के भौतिक सत्यापन के दौरान ग्रामीणों से भी वार्ता की। दोनों अधिकारियों ने मतदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें