Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

डीसी ने किया स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

हंटरगंज: उपायुक्त अमित कुमार रविवार की संध्या औचक निरीक्षण करने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। इस दौरान उपायुक्त ने प्रसव कक्ष, ओपीडी व कार्यालय का निरीक्षण किया। ओपीडी की भौतिक स्थिति एवं उपलब्ध सुविधाओं का भी अवलोकन किया। ओपीडी एवं अस्पताल परिसर को साफ-सुथरा रखने एवं मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. बेदप्रकाश को दिया। टीकाकरण, संस्थागत प्रसव आदि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:02 PM (IST)
        

कार व ट्रक की टक्कर में तीन घायल

कोडरमा: कोडरमा थानाअंतर्गत कोडरमा घाटी में रविवार को जमसोती नाला के निकट दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कार व ट्रक की टक्कर में कार में सवार नवादा निवासी कारू यादव, शंभू यादव व लाल बहादुर यादव घायल हो गए। सूचना मिलने पर कोडरमा गश्ती पुलिस ने घटनास्थल पहुंच गाड़ी से घायलों को निकालकर इलाज के लिए कोडरमा सदर अस्पताल लाया जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। वहीं घटना में गंभीर रूप से घायल लालबहादुर यादव को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:59 PM (IST)
        

लापता विक्षिप्त का मिला कंकाल

मयूरहंड : थाना क्षेत्र के महेशा गांव निवासी मुसलिम अंसारी के पचीस वर्षीय मो. असलम अंसारी का कंकाल महेशा जंगल के टोडिया नाला से शनिवार को बरामद हुआ। मृतक के पिता ने थाना में आवेदन देकर असलम के गुम होने की सूचना ग्यारह दिसंबर 2014 को दर्ज कराई थी। आवेदन में लिखा था कि उनका पुत्र विक्षिप्त है। जिसका इलाज रांची के कांके में किया जा रहा है। जहां से वह लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कोई पता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:57 PM (IST)
        

हाथियों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत

चतरा : जिले में हाथियों का आतंक निरंतर बढ़ता जा रहा है। पिछले दस दिनों के भीतर इन जंगली हाथियों ने चार दर्जन से अधिक परिवारों को बेघर कर दिया है और सौ एकड़ से अधिक में लगी फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। गजराज के आतंक की शुरूआत टंडवा प्रखंड से हुई। जंगलों से भटके हाथियों का झूंड हजारीबाग जिला के केरेडारी प्रखंड के रास्ते टंडवा पहुंचा और उसके बाद तबाही का दौर शुरू हो गया। तीन दिनों तक टंडवा प्रखंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:56 PM (IST)
        

बाइक व टेंपो की टक्कर में चार घायल

प्रतापपुर: थाना क्षेत्र के नीमा द्वारपाल के समीप रविवार की सुबह बाइक व टेंपो की टक्कर में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल तीन बाइक सवारों एवं टेंपो चालक को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के रिम्स रेफर कर दिया गया है। इस दुर्घटना में टेंपो चालक जोगियारा गांव निवासी दिनेश यादव की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जबकि बाइक सवार घुड़दौड़ निवासी संजय दा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

चार लाख के लकड़ी की छाल के साथ दो गिरफ्तार

टंडवा : वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को गुप्त सूचना के आधार पर बेशकीमती लकड़ी की छाल के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक हजारीबाग जिला के केरेडारी थाना क्षेत्र के पेटो गांव निवासी सनाउल्लास अंसारी तथा दूसरा टंडवा थाना क्षेत्र के धनगडा गांव निवासी संतोष कुमार चौधरी शामिल हैं। बरामद लकड़ी की छाल का अनुमानित कीमत चार लाख रुपया बताया जा रहा है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

मारपीट में आठ गंभीर, दो रेफर

चतरा: सदर थाना क्षेत्र के आसानी गांव में शनिवार को हुए भूमि विवाद में दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसमें कुल आठ व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी का प्राथमिक उपचार सदर अस्पताल में किया गया है। गंभीर रूप से जख्मी उमेश यादव एवं रवींद्र यादव को बेहतर उपचार के लिए रिम्स रेफर किया गया है। अन्य घायलों में उपेंद्र यादव, मुंगेश्वर यादव, रोहिणी देवी, केसिया देवी, प्रमोद यादव एव अर्जुन यादव सदर अस्पताल में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

गांवों में हाथी, सड़क पर ग्रामीण

सिमरिया: प्रखंड के पीरी पंचायत के ग्रामीण जंगली हाथी से परेशान हैं। आलम यह है कि शाम ढलते ही हाथी गांव में एवं ग्रामीण सड़क पर नजर आते हैं। यह स्थिति पिछले पांच छह दिनों से बनी हुई है। ग्रामीणों को डुगडुगी बजाकर एवं मशाल जलाकर रात गुजारनी पड़ रही है। पिछली रात लासोदाग, लुपुंगा एवं टूटकी गांव के हजारों ग्रामीणों ने हाथियो के झूंड को डुगडुगी के सहारे पचंबा जंगल तक खदेड़ डाला। परंतु हाथी अहले सुबह फिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:53 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की चोरी

चतरा : स्थानीय नईकी तालाब निवासी नरेश कुमार की मोटरसाइकिल शुक्रवार की रात अज्ञात अपराधी लेकर चंपत हो गए। नरेश अपनी मोटरसाइकिल घर के दरवाजे के पास लगाए हुए था। शनिवार को जब वह जगा और बाहर आया तो मोटरसाइकिल गायब मिली। मोटरसाइकिल का नंबर जे एच 13 सी 0853 है। इस संदर्भ में नरेश ने सदर थाना में अज्ञात अपरािधयों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

ठंड से युवक की मौत

हंटरगंज : प्रखंड के पंडरी कला गांव निवासी बैजू भुइयां की मौत ठंड लगने से शुक्रवार को हो गई। इलाज के लिए शेरघाटी ले जाने के क्रम में बैजू की मौत हुई। बगैर अधिकारिक पुष्टि कराए शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्राप्त सूत्र के अनुसार मृतक काम कर देर शाम घर लौटा था। घर के आंगन में बैठा था, इसी दौरान उसे ठंड लग गई। घरेलू उपचार के बाद भी स्थिति लगातार बिगड़ती चली गई। परिजन इलाज के लिए उसे शेरघाटी ले जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:51 PM (IST)
        

दुर्घटना में युवक की मौत

इटखोरी : सड़क दुर्घटना में बुधवार की शाम इटखोरी के बबलू सिंह की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक यहां के रघुवर सिंह का पुत्र था। परिजनों ने बताया कि मृतक अपने मित्र सुशील पांडेय के साथ घटना की शाम मोटरसाइकिल से चौपारण गया था। एनएच-2 पर सड़क पार करते वक्त मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक एक ट्रक की चपेट में आ गए। जिससे बबलू की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसका मित्र सुशील गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सुशील को इलाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

सतगावां में कई घरों में चोरी

सतगवां : सतगावां थाना क्षेत्र के सरबहना, सलारी एवं बजनियां में नौ स्थानों से गुरुवार की रात्रि चोरों ने हजारों रुपये की संपत्ति चुरा ली। बताया जाता है कि सरबना के नवलेश कुमार के दुकान से 7 हजार रुपया नगद व अन्य सामग्री, बौधी महतो के घर से बर्तन कपड़ा, मनोज कुमार के घर से चांदी का जेवर, बर्तन आदि, सलारी के मंसूर मियां के घर से कपड़ा, बर्तन आदि, बजनियां के महेंद्र राम के मोबाइल दुकान से मोबाइल व अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

विस्थापित भू रैयतों ने जताया विरोध

टंडवा : मगध कोल परियोजना से प्रभावित व विस्थापित गांव के भू रैयतों ने परियोजना के उद्घाटन समारोह का तीखा विरोध किया। इस क्रम में साइट आफिस से विरोधी कर रहे रैयतों ने जुलूस निकाला। जुलूस का नेतृत्व सरना समाज के पूर्व अध्यक्ष सह सराढु पंचायत के उप मुखिया राजकुमार उरांव व आदि हर्ष गण संघर्ष मोर्चा के सुरेंद्र उरांव कर रहे थे। रैयतों ने कहा कि परियोजना के धरातल पर उतरने से जल, वायु व ध्वनि प्रदूषण र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:32 PM (IST)
        

झाविमो ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को बताया गरीब विरोधी

चतरा : झाविमो ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को गरीब विरोधी बताते हुए इससे वापस लेने की मांग की है। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश वापस लेने एवं राज्य में होने वाली बहाली को लेकर स्थायी नीति लागू करने की मांग को लेकर शुक्रवार को समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया। धरना के माध्यम से मोर्चा से राज्यपाल के नाम सात सूत्री मांगों का एक ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। पार्टी की मांगों में अधिग्रहण के लिए भूमि मूल्य न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:31 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी केंद्र में जड़ा ताला

कान्हाचट्टी : प्रखंड के लड़िया गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में शुक्रवार को वार्ड सदस्य फूल देवी के नेतृत्व में आंगनबाड़ी के अनियमित कार्यशैली से क्षुब्ध होकर ग्रामीणों ने ताला जड़ा दिया। वार्ड सदस्य फूल देवी ने बताई की पिछले पंद्रह दिनों से केंद्र बंद है। केंद्र में बच्चों को मिलने वाली पोषाहार तथा गर्भवती व धातृ महिलाओं को मिलने वाली पोषाहार छह माह से नहीं मिला है। इसकी शिकायत कई बार सीडीपीओ से की गई। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

लक्ष्य के अनुरूप होगा कोयला का उत्पादन

टंडवा : मगध कोल परियोजना सीसीएल अपने उत्पादन लक्ष्य के अनुरूप कोयला का खनन करेगी। मगध कोल परियोजना से न सिर्फ झारखंड, बल्कि देश के अन्य कई गांव भी रोशन होंगे। परियोजना के खुलने से विस्थापित होने वाले आठ गांवों का संपूर्ण विकास कराए जाएगा। उक्त बातें मगध आम्रपाली कोल प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक ए के ठाकुर ने परियोजना उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही। मगध कोल परियोजना का उद्घाटन शुक्रवार को हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:29 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता में बच्ची का टूटा पैर

प्रतापपुर: प्रखंड मुख्यालय स्थित राज्य संपोषित उच्च विद्यालय के मैदान में गुरुवार को विभिन्न सीआरपी स्तर के बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित हुई। इस दरम्यान दौड़ लगाने के पश्चात एक बच्ची का पैर टूट गया। घायल बच्ची उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय नीमा की पांचवीं कक्षा की रिजवाना है। उसके दाएं पैर की हड्डी टूट गई है। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि प्रतियोगिता में काफी अव्यवस्था का माहौल देखा गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:52 AM (IST)
        

कस्तूरबा की छात्राओं को मिला गर्म वस्त्र

चतरा : स्थानीय कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के नव नामांकित छात्राओं को गुरुवार को गर्म वस्त्र मिला। वस्त्र का वितरण एमएीडीसी के अध्यक्ष संध्या सिन्हा, सदस्य रामाशीष एवं लेखापाल अमरदीप सिन्हा ने किया। वस्त्र की खरीददारी उपायुक्त अमित कुमार द्वारा विद्यालय प्रबंधन समिति को दिए गए निर्देश के बाद हुई। बताते चलें कि उपायुक्त ने यह कार्रवाई दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर 'ठंड से ठिठुर रही छात्राएं, नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:52 AM (IST)
        

लीड का बाक्स : अव्यवस्था के कारण खेलकूद प्रतियोगिता स्थगित

हंटरगंज: प्रखंड के हाई स्कूल खेल मैदान में गुरुवार को बाल समागम के तहत प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन निर्धारित था। इसकी तैयारी भी कर ली गई थी। परंतु आवश्यकता अनुरूप जगह व व्यवस्था के अभाव में खेल-कूद प्रतियोगिता संपन्न नहीं कराई जा सकी और कार्यक्रम को अंतत: स्थगित कर दी गई। सुदूरवर्ती स्कूलों के बच्चों ने बवाल भी काटा। इसकी जानकारी मिलते ही सीओ जयव‌र्द्धन कुमार और पुलिस कर्मी खेल मैद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:51 AM (IST)
        

जलापूर्ति की लंबित योजनाओं को फरवरी तक करें पूर्ण

चतरा : उपायुक्त अमित कुमार ने जलापूर्ति की लंबित योजनाओं को फरवरी के अंत तक पूरा करने का निर्देश दिया है। ताकि गर्मी के दस्तक देते हुए ग्रामीणों को पीने का पानी उपलब्ध हो सके। उपायुक्त ने यह निर्देश पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल की योजनाओं की समीक्षा के क्रम में तकनीकी अधिकारियों को दिया। बैठक में एनआरईपी, लघु सिंचाई, ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, एनएच के सहायक अभियंता व अन्य अधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:51 AM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें