1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

घाटों से बालू का उठाव नहीं करने देंगे ग्रामीण

गिद्धौर: प्रखंड के ब्रह्मापुर मोड़ के समीप शनिवार को मंझगांवा पंचायत के ग्रामीणों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मो. अमीन अंसारी ने की व संचालन मो. मेराज ने किया। बैठक में शामिल मंझगांवा पंचायत के ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि घाटों से बालू का उठाव नहीं होने दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार बालू घाटों की नीलामी को रद्द करे। ग्रामीणों ने बताया कि बैठक में लिए गए प्रस्ताव से जिला प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:27 PM (IST)
        

आंधी से विद्यालय भवन ध्वस्त

सिमरिया: प्रखंड मुख्यालय में शनिवार की दोपहर आई तेज आंधी से रामकृष्ण परमहंस सेंट्रल स्कूल के विद्यालय का ध्वस्त हो गया। तेज हवा से विद्यालय के स्कूल की छत गिर गए। लगभग पांच लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। इस स्कूल का उद्घाटन महज डेढ़ माह पूर्व हुआ था। आंधी से मात्र विद्यालय का कार्यालय ही सुरक्षित बचा है। बाकी सभी कक्षाएं और गार्ड रूम आदि क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बताया जाता है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:21 PM (IST)
        

जहरीली गैस से छह मजदूर हुए अचेत, तीन की स्थिति गंभीर

हंटरगंज : वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के सलैया गांव के ठाकुर टोला में शनिवार को एक कुआं की सफाई के क्रम में जहरीली गैस से छह मजदूर अचेत हो गए। मजदूर डीजल पंप लगाकर कुआं की सफाई कर रहे थे। पंप कुआं के भीतर लगाया गया था। अचेत हुए मजदूरों में कमलेश ठाकुर, सुंदर भारती, शिव कुमार भारती, दिलीप ठाकुर, दिनेश ठाकुर एवं विकास पासवान के नाम शामिल हैं। जिसमें दिलीप ठाकुर, दिनेश ठाकुर एवं विकास पासवान की स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:20 PM (IST)
        

15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

गिद्धौर : थाना क्षेत्र के बारीसाखी मायाडीह गांव में मनरेगा से बनने वाली कूप कार्य में बाधा पहुंचाने वाले 15 लोगों के विरुद्ध शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी नरेश रविदास की पत्नी गुडि़या देवी ने दर्ज कराई । दर्ज प्राथमिकी में टिकन यादव, होरील यादव, महेंद्र यादव, शिबू यादव, संतोष यादव, प्रकाश यादव, राजेश यादव, विजय यादव, सुरेंद्र यादव, जगदीश यादव, मुनिया देवी, झरिया देवी, बिगनी देवी व प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:19 PM (IST)
        

पेलतौला कला में लू से एक की मौत

कान्हाचट्टी : प्रचंड गर्मी व धूप ने ग्रामीणों का जीना मुहाल कर दिया है। शनिवार को प्रखंड के पेलतौल कला निवासी बसंत सिंह की मौत लू लगने से हो गई। सिंह को चार दिन पूर्व लू लगी थी। लू लगने के बाद वे अचानक गिर पड़े। परिजनों ने उनका निजी चिकित्सक से इलाज करवाया। जहां से उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान रिम्स में ही उसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:18 PM (IST)
        

चार घाटों की हुई नीलामी, 76.73 लाख की लगी बोली

जागरण संवाददाता, चतरा : बालू घाट नीलामी के दूसरे चरण में शुक्रवार को पांच में से चार बालू घाटों की बोली लगी। इन चार घाटों के लिए 76.73 लाख रुपए की बोली लगी। शेष बचे एक घाट की नीलामी के लिए तिथि का निर्धारण बाद में किया जाएगा। इससे पूर्व बालू घाट की नीलामी अठारह मई को उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में हुई थी। जिसमें सत्रह नदियों के घाटों की नीलामी से 11.29 करोड़ रुपए का राजस्व आया है। दूसरे चरण क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:19 PM (IST)
        

ग्रामीण बैंक से 2.25 लाख की फर्जी निकासी

हंटरगंज(चतरा): झारखंड ग्रामीण बैंक की पांडेयपुरा शाखा में पांच केसीसी लाभुकों के खाते से 2.25 लाख रुपए के फर्जी निकासी का मामला प्रकाश में आया है। एक ही परिवार के चार केसीसी लाभुकों के खातों से 1.68 लाख और एक अन्य महिला के खाता से 57 हजार रुपए की फर्जी निकासी हुई है। फर्जीवाड़ा को अंजाम देने का आरोप अल्ट्रा स्मार्ट ब्रांच के कोआर्डिनेटर चंदेश्वर कुमार पर लगाया जा रहा है। इसमें शाखा प्रबंधक की भी मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:14 PM (IST)
        

दिल्ली की रिमोट से चल रही झारखंड सरकार

प्रतापपुर (चतरा): झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने राज्य की रघुवर सरकार पर बुधवार को जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राज्य की संपत्ति दूसरे राज्यों के पूंजीपतियों के हाथों बेची जा रही है। मरांडी ने आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड की सरकार दिल्ली की रिमोट से संचालित हो रही है। राज्य के गरीब पलायन कर रहे हैं लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है। सरकार सिर्फ और सिर्फ पूंजीपतियों को संरक्षण देने में जुटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:09 PM (IST)
        

तीन माह में हुआ 750 जोड़ों का विवाह

इटखोरी(चतरा): मां भद्रकाली मंदिर परिसर पिछले तीन माह से शादियों की रस्मों से गुलजार है। तीन माह के दौरान मंदिर परिसर में साढ़े सात सौ जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ है। छह सौ साठ जोड़े तो महज डेढ़ माह के दरम्यान परिणय सूत्र में बंधे हैं। इन शादियों से मंदिर प्रबंधन समिति को करीब चार लाख रुपए की आय विवाह शुल्क के रूप में हुई है। मंदिर समिति से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष जनवरी माह में बीस, फरवरी में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:46 PM (IST)
        

एंबुलेंस के बजाय निजी वाहन से भेजा गया रिम्स

चतरा : आदिम जनजाति परिवार के एक बीमार मरीज को इलाज के लिए रिम्स ले जाने हेतु अस्पताल प्रबंधन ने एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया। जबकि अस्पताल परिसर में एंबुलेंस उपलब्ध था। महिला लावालौंग थाना क्षेत्र के बारवाडीह गांव निवासी दासो बिरहोर की पत्नी जीरवा देवी है। जीरवा गंभीर बीमारी से ग्रसित हो 16 मई से से सदर अस्पताल में भर्ती थी। जहां उसका उपचार किया जा रहा था। लेकिन स्थिति में सुधार नहीं होने पर उसे बे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 11:37 PM (IST)
        

जीवन मौत से जूझ रहा ब्रह्मदेव

हंटरगंज : प्रखंड के जोरी मास्टर मोहल्ला निवासी अयूब मियां के घर के पुरानी दीवार में चुनवाकर रखा गया देशी ग्रेनेड के विस्फोट से काम कर रहा मजदूर ब्रह्मादेव गंभीर रूप से घायल हो गया था। वह जीवन मौत के बीच जूझ रहा है। उसे मगध मेडिकल कॉलेज गया में गहन इलाज कक्ष में रखा गया है। अभी भी उसकी स्थिति काफी चिंताजनक बताई जा रही है। चिकित्सक के अनुसार स्थिति में बहुत धीमी गति से सुधार हो रही है। टीवी चैनल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 11:35 PM (IST)
        

ग्रामीण ने की खुदकुशी

टंडव: टंडवा थाना क्षेत्र के कोयद गांव निवासी दुलार राम ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इसकी सूचना पर टंडवा पुलिस ने शव को कब्जे में कर अंत्य परीक्षण के लिए चतरा भेज दिया है। परिजनों के अनुसार मृतक पेट रोग से पीड़ित था। जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या की है। वहीं इस मामले में पुलिस यूडी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 11:34 PM (IST)
        

मारपीट में जख्मी

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के असानी खुर्द गांव में भूमि विवाद को लेकर एक महिला जख्मी हो गई। जख्मी महिला महेंद्र भुइयां की पत्नी बिंदू देवी है। जख्मी हालत में उसे सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार उक्त महिला का अपने देवर के साथ भूमि चल रहा था। इसी क्रम में शनिवार को देवर ने मारपीट कर जख्मी कर दिया। महिला ने इस संबंध में स्थानीय थाना में आवेदन दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 11:33 PM (IST)
        

बोलेरो व मोटरसाइकिल की टक्कर में महिला की मौत

थानेदार चला रहे थे वाहन चतरा : सदर थाना क्षेत्र के तपेज गांव के समीप इटखोरी के थानेदार प्रदीप कुमार का निजी बोलेरो की टक्कर में जख्मी महिला की मौत हो गई। जबकि दूसरे जख्मी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार गिद्धौर थाना क्षेत्र के बरटा गांव निवासी मो. जमाल अपनी चाची तब्बसूम खातून के साथ मोटरसाइकिल से चतरा आ रहा था। उसी क्रम में विपरीत दिशा से आ रहा बोलेरो से मोटरसाइकिल की टक्कर हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 11:27 PM (IST)
        

भद्रकाली में रैयतों का अनशन समाप्त

इटखोरी: विधायक गणेश गंझू के आश्वासन के बाद मां भद्रकाली मंदिर परिसर में रैयत संघ का चल रहा आमरण अनशन सोमवार को समाप्त हो गया। विधायक गणेश गंझू, अंचल अधिकारी विनोद प्रजापति, मुखिया सुनीता देवी व भाजपा जिलाध्यक्ष विनय सिंह ने जूस पिलाकर रैयतों का अनशन खत्म करवाया। रैयतों की मांग पर मंदिर के नव गठित ट्रस्ट को भंग करने तथा ट्रस्ट व प्रबंधन समिति में रैयतों को शामिल करने पर सहमति बन गई है। अनशन तु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 11:22 PM (IST)
        

प्राथमिकी दर्ज, बाप-बेटा गए जेल

हंटरगंज: जोरी मास्टर मोहल्ला निवासी अयूब मियां द्वारा अपने घर की पुरानी दीवार में देशी ग्रेनेड रखना एवं उसके विस्फोट से काम कर रहे मजदूरों के घायल होने के मामले में वशिष्ठ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। प्राथमिकी विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना प्रभारी शंभू शरण के लिखित बयान पर दर्ज की गई। जिसमें मकान मालिक अयूब मियां, पुत्र बुलंद अख्तर एवं असगर को अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस ने अयू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 11:19 PM (IST)
        

नो इंट्री के समय में संशोधन, विरोध पर उतरे ग्रामीण

सिमरिया: प्रखंड मुख्यालय में भारी वाहनों के परिचालन पर लगा प्रतिबंध के समय में संशोधन किया गया है। नो इंट्री के समय में संशोधन के साथ ही ग्रामीणों का विरोध भी शुरू हो गया है। पंचायत प्रतिनिधियों ने भी ग्रामीणों के विरोध का समर्थन किया है। अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर बाड़ा की अध्यक्षता में रविवार को संपन्न हुई बैठक में नो इंट्री के समय में संशोधन का निर्णय लिया गया है। बैठक में ट्रक हाइवा एसोसिएशन के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:52 PM (IST)
        

फर्जी प्रमाण पत्र वितरण का अड्डा बना राउवि रोल

चतरा : सिमरिया प्रखंड के रोल गांव स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय फर्जी प्रमाण पत्र वितरण का अड्डा बन गया है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक नारायण बैठा द्वारा जारी किए गए प्रमाण पत्रों से इसका खुलासा हुआ है। इस संबंध में प्रखंड के हुरनाली गांव निवासी मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री झारखंड के अलावा शिक्षा अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर दोषी प्रधानाध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। सौंपे गए ज्ञाप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:52 PM (IST)
        

टेंपो की टक्कर से महिला जख्मी

प्रतापपुर: प्रखंड के बभने निवासी ¨रकु भारती की पत्नी कविता देवी रविवार को टेंपो की टक्कर से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए प्रतापपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए गया रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि वह दवा खरीदने बाजार जा रही थी। उसी क्रम में विपरीत दिशा से आ रही टेंपो ने टक्कर मार दी । जिससे वह घायल हो गई। महिला के साथ दो वर्षीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:50 PM (IST)
        

लीड : बंद रही भद्रकाली मंदिर परिसर की दुकानें

तीसरे दिन भी जारी रहा अनशन इटखोरी(चतरा): दस सूत्री मांगों को लेकर मां भद्रकाली मंदिर परिसर में रैयतों का आमरण अनशन रविवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। अनशन के समर्थन में रविवार को मंदिर परिसर की दुकानें बंद रही। अनशनकारियों से वार्ता करने कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचे। जिससे रैयतों में गहरा आक्रोश देखा गया। मेडिकल टीम नियमित रूप से अनशनकारियों की स्वास्थ्य जांच करती रही। अनशन के तीसरे दिन आंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 06:45 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें