Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

चोरी के मोटरसाइकिल के साथ युवक गिरफ्तार

हंटरगंज: हंटरगंज पुलिस ने गुरुवार को थाना के उचला गांव से चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवक स्व. राजकुमार प्रसाद का पुत्र चंदन कुमार नावाडीह गांव में एक मकान में किराए पर रहता है। जब्त मोटरसाइकिल बैंक कर्मी राजू रजक की बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार दीपावली पर्व पर शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस विशेष छापेमारी अभियान चला रही है। इसी द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

दवा बड़ी या दुआ, हो रही परीक्षा

हंटरगंज : आधुनिक परिवेश और वैज्ञानिक चमत्कार के युग में भी गांवों के भोले-भाले व अशिक्षित लोग डाक्टर से अधिक ओझा-गुणी पर विश्वास कर रहे हैं। चाहे इसके लिए जो भी कीमत चुकानी पड़ रही हो, लेकिन अंधविश्वास का दामन नहीं छोड़ रहे हैं। इसकी एक बानगी प्रखंड के खुंटीकेवाल गांव में शनिवार को दिखाने। गांव के सुंदर प्रजापति की करीब साठ वर्षीय पत्नी गौरी देवी चालीस घंटों से अचेत है। डाक्टरों के मुताबिक उसे ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

चोरी की टेंपो बरामद

टंडवा: टंडवा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चोरी की एक टेंपो बरामद किया है। इस मामले में कोयद गांव निवासी महेंद्र साव के पुत्र रूपलाल साव को गिरफ्तार किया है। वहीं रूपलाल साव ने बताया कि उसने रंजीत साव व केरेडारी थाना क्षेत्र के उमेश साव से तीन हजार रुपए में टेंपो खरीदी थी। वहीं थाना प्रभारी श्याम प्रसाद साह ने बताया कि उमेश साव चोरी के वाहन बेचने का रैकेट चलाता है। इस मामले में एक आरोपी रंजीत सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:40 PM (IST)
        

जख्मी उपमुखिया की अपोलो में मौत

कान्हाचट्टी : प्रखंड के चीरीदीरी पंचायत के जख्मी उपमुखिया विनोद साहु की मौत गुरुवार की रात उपचार के दौरान हो गई। उनका उपचार रांची स्थित अपोलो में हो रहा था। विनोद साहु को गत छह जून को इटखोरी स्थित भद्रकाली मंदिर परिसर में आयोजित एक शादी समारोह के दौरान अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर घायल कर दिया गया था। उसके बाद से उसका उपचार अपोलो में चल रहा था। पांच माह से अधिक समय तक जिंदगी और मौत से जूझने के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:40 PM (IST)
        

बीडीओ ने की केसीसी गड़बड़ी की जांच

प्रतापपुर : उपायुक्त के निर्देश पर शुक्रवार को बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता ने झारखंड ग्रामीण बैंक की शाखा पहुंचकर केसीसी वितरण में हुई गड़बड़ी की जांच की। जांच में प्रभारी कृषि पदाधिकारी कृष्णा दास दबगर भी मौजूद थे। शाखा प्रबंधक लखन राम से बीडीओ ने विगत तीन वर्षो में किए गए केसीसी के लाभुकों की सूची मांगी। परंतु शाखा प्रबंधक तत्काल सूची उपलब्ध नहीं करा सके। इसके लिए उन्होंने समय मांगा। बीडीओ शाखा प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        

बीमार जलस्रोतों को किया जाएगा पुनर्जीवित

हंटरगंज(चतरा): जल संसाधन, समाज कल्याण एवं महिला बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा है कि राज्य के बीमार जलस्रोतों को पुनर्जीवित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में जलस्रोतों की कमी नहीं है। लेकिन यहां के प्राय: सभी जलस्रोत बीमार हैं। जल संसाधन विभाग ने ऐसे सभी जलस्रोतों को पुनर्जीवित करने का बीड़ा उठाया है। मंत्री अन्नपूर्णा देवी हंटरगंज प्रखंड दुलकी जलाशय के जीर्णोद्धार का शिलान्यास करने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

पोस्ता की खेती से आए बाज, नए एसपी का तेवर तल्ख

चतरा : नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा का मानना है कि उग्रवाद का उन्मूलन आम लोगों के सहयोग से ही संभव है। उनकी प्राथमिकता कि उग्रवाद और अपराध को नियंत्रण करना तथा पीड़ित व शोषित लोगों को न्याय दिलाना है। 2010 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सुरेंद्र कुमार झा मंगलवार को यहां योगदान देने के बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यहां की भौगोलिक स्थिति से अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

ट्रक ने लूना चालक को कूचला

सिमरिया : सिमरिया के बगरा मोड़ के समीप एक तेज गति से आ रही ट्रक ने लूना सवार को कुचल डाला। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक 42 वर्षीय मो. इरफान पलामू जिले के सतबरवा का रहने वाला था। ग्रामीणों ने तेज भाग रहे ट्रक का पीछा कर योगियारा के समीप धर दबोचा व चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया और चालक को थाना ले आई। घटना के संबंध में बताय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

लौटे धोती-साड़ी लेने आए लाभुक

चतरा : सदर प्रखंड के अकौना एवं सजना गांव केक ग्रामीण धोती-साड़ी लेने के इंतजार में सोमवार को घंटों प्रखंड कार्यालय परिसर में खड़े रहे। लेकिन उन्होंने योजना का लाभ नहीं मिला। दरअसल गांव के डीलर ने ग्रामीणों को सूचना दी थी कि सोमवार को प्रखंड कार्यालय में धोती-साड़ी का वितरण किया जाएगा। डीलर की इस सूचना पर दोनों गांवों के दर्जनों ग्रामीण सुबह के दस बजे से ही प्रखंड कार्यालय परिसर में डेरा डाल दिए। प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

हड़ताली कर्मियों ने अस्पताल में जड़ा ताला

चतरा : हड़ताली अनुबंध कर्मियों ने सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में ताला बंदी कर विरोध प्रदर्शित किया। कर्मी निर्धारित समय पर अस्पताल परिसर पहुंचे। जिसके बाद एक्सरे रूम, पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, एमटीसी, रेडक्रास, जन औषधी केंद्र सहित अन्य स्थानों पर ताला जड़ दिया। हड़ताली अनुबंधकर्मी अस्पताल परिसर में धरना पर बैठ गए। इलाज कराने आए मरीजों को इस तालाबंदी के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ताला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

ममता वाहन ने वृद्ध को रौंदा

प्रतापपुर: प्रखंड मुख्यालय निवासी 75 वर्षीय कृष्णा साव को ममता वाहन ने ठोर मारकर घायल कर दिया। कृष्ण साव प्रतापपुर में चाय-नाश्ते की दुकान चलाते हैं। वह सुबह अपनी दुकान जा रहे थे। इसी क्रम में सड़क पर फुटपाथ पर किसी से बात कर रहे थे। इसी दरम्यान विपरीत दिशा से आ रहा ममता वाहन टक्कर मारते हुए निकल गया। घायल कृष्णा साव को ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। पुलिस ममता वाहन को ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

बाट जोहती रही विधवा, नहीं पहुंचे मंत्री

हंटरगंज: ग्रामीण विकास एवं श्रम मंत्री केएन त्रिपाठी सोमवार को घंधरी गांव नहीं पहुंचे। ग्रामीण और कांग्रेसी उनका इंतजार करते रह गए। मंत्री के नहीं पहुंचने से परिजनों और कांग्रेसयों को धोर निराशा हुई। तय कार्यक्रम के अनुसार मंत्री कांग्रेस के दिवंगत नेता दुर्गा शंकर सिंह की शोक संतप्त पत्नी उषा कुमारी एवं परिजनों के आंसू पोछने और सांत्वना देने वाले थे। किसी कारण से उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया। प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

चोरी की मोटरसाइकिल बरामद, आरोपी गिरफ्तार

टंडवा: टंडवा पुलिस ने दोपहिया वाहन चोरी की घटना का उद्भेदन करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और दो मोटरसाइकिलों को बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपी रंजीत साव थाना क्षेत्र के कोयद गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक मोटरसाइकिल हेचाबलिया जंगल से तथा दूसरी केरेडारी थाना क्षेत्र से बरामद किया है। साव ने पुलिस को बताया कि मोटरसाइकिल चोरी का मास्टर माइंड केरेडारी थाना निवासी उमेश साव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

सम्मेलन कर भाजपा ने फैलाया कचरा

इटखोरी :जी हां शनिवार को भाजपा का विधान सभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मोदी नाम केवल का जाप करने वाले नेताओं को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान से कोई लेना देना नहीं रहा। जिस पार्टी के नेता मोदी है उसी पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता इस अभियान के प्रति गंभीर नजर नहीं आए। यही वजह है कि इटखोरी में जिस स्थल पर कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ उस स्थल पर कचरा पड़ा हुआ है। जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

आंदोलित अनुबंधित कर्मियों ने फूंका मंत्री का पुतला

चतरा : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के आंदोलित अनुबंधित कर्मियों ने रविवारअनुबंध पर कार्यरत एनआरएचएम कर्मियों ने रविवार की शाम मशाल जुलूस निकाला और स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र सिंह का पुतला फूंका। पुतला दहन का यह आयोजन मुख्यमंत्री आवास के घेराव के दौरान पुलिस द्वारा की गई लाठी चार्ज के विरोध में किया गया। पुतला दहन के बाद केसरी चौक पर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। सभा को कई वक्ताओं ने संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

जख्मी युवक का निधन

मयुरहंड : प्रखंड के पंदनी पंचायत स्थित पचघरा गांव निवासी राम खेलावन सिंह के 32 वर्षीय पुत्र नीरज सिंह का निधन रविवार को हो गई। उनका निधन में रिम्स में उपचार के दौरान हुई। जानकारी के अनुसार नीरज अपने घर के निकट सेवाल मोड़ पर दुर्घटना हो गई थी। सर पर अधिक चोट होने के कारण वह कौमा में था। जिसका उपचार रिम्स में किया जा रहा था। उसकी मौत हो गई। नीरज अपने पिता का एकलौता पुत्र था। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

बिना चालान के अदानी कंपनी ने की 500 टन कोयला की ढूलाई

टंडवा : सीसीएल की आम्रपाली कोल परियोजना से आदानी कंपनी ने चालान के पांच सौ टन कोयले की ढ़ुलाई कर ली। जिससे बिक्री कर एवं सीसीएल को भारी राजस्व की क्षति हुई है। सीसीएल के परियोजना पदाधिकारी के के सिन्हा के मुताबिक पिछले तीन दिनों से लिंक फेल होने के कारण चलान निर्गत नहीं हो पा रहा है। बावजूद आदानी कंपनी लगभग पांच सौ टन कोयले की ढुलाई कर ली है। जबकि लोकल सेल एवं बजाए एनर्जी कंपनी की कोयला ढुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

युवक लापता, परिजन परेशान

सिमरिया : पत्थलगडा थाना क्षेत्र के नावाडीह डमौल गांव निवासी तुलसी सिंह का 20 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार पिछले चार दिनों से लापता है। इस बाबत उन्होंने सिमरिया थाना में आवेदन देकर उसके खोजबीन की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र 16 अक्टूबर को कंप्युटर सीखने के लिए नामांकन कराने के लिए सिमरिया आया था। इसके बाद व वापस घर नहीं लौटा। अपने स्तर से उन्होंने उसको नाते रिश्तेदारों में की परंतु उसक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

मारपीट में तीन जख्मी, एक की हालत गंभीर

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के भोज्या गांव में शनिवार को भूमि विवाद में दो गुट आपस में भीड़ गए। जिसमें एक ही गुट के तीन लोग जख्मी हो गए। जख्मियों में रामोतार साव, कुसुम देवी पति रामोतार साव, खुशबू कुमारी पिता रामोतार साव के नाम शामिल हैं। जबकि रामोतार सिंह की हालत गंभीर बतायी जा रही है। तीनों का उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। इस संबंध में सदर थाना में रामोतार सिंह ने गांव के ही जितेंद्र सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:04 PM (IST)
        

महिला के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज

टंडवा : टंडवा थाना क्षेत्र के कढ़नी पुल के समीप एक तलाकशुदा महिला के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। इस संदर्भ में पीड़िता के बयान पर स्थानीय थाना में नागेश्वर साव को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थाना प्रभारी घनश्याम प्रसाद साह ने पीड़िता का चिकित्सीय जांच के लिए भेज दिया है। मिश्रौल की तलाकशुदा महिला ने बताया कि वह चूड़ी बेचने कढ़नी गांव जा रही थी। इसी दरम्यान पुल के समीप सुनसान पाकर बुधन स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:03 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें