Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

खोई प्रतिष्ठा पाने को जूझ रही भाजपा

इटखोरी (चतरा) : सिमरयिा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा अपनी खोई प्रतिष्ठा पाने के लिए जूझ रही है। संगठन द्वारा चुनाव जीतने के लिए हर दांव पेंच अजमाए जा रहे हैं। सिमरिया के समर में झाविमो, राजद, सीपीआइ व झामुमो सहित अन्य दलीय व निर्दलीय प्रत्याशी कड़ी टक्कर देने को ताल ठोंक रहे हैं। मालूम हो कि एक जमाने में सिमरिया विधानसभा क्षेत्र भाजपा का सुरक्षित किला माना जाता था। यही वजह है कि यहां से भाजपा प्रत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

मतदान कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

हंटरगंज (चतरा) : स्थानीय रामनारायण इंटर महाविद्यालय परिसर में शुक्रवार को सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में प्रतिनियिुक्त मतदान कर्मियों को शुक्रवार को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में उन्हें स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव के पाठ भी पढ़ाए गए। साथ ही साथ ईवीएम के संचालन की भी जानकारी दी गई। सिमरिया विधानसभा का चुनाव तीसरे चरण में है। प्रशिक्षण के मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी आफताल आलम उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

गांव की सरकार को रिझाने का हो रहा प्रयास

इटखोरी (चतरा) : विधानसभा के चुनाव में गांव की सरकार को सभी की दरकार है। लिहाजा सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में सभी प्रत्याशी गांव की सरकार को रिझाने में लगे हैं। प्रमुख, जिला परिषद सदस्य से लेकर मुखिया व वार्ड सदस्यों को भी अपने पाले में करने के लिए प्रत्याशी व उनके समर्थक मुहिम चला रखे हैं। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव के पश्चात राज्य में पहली बार विधानसभा का चुनाव हो रहा है। मतदाताओं पर गां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

चुनाव आयोग का झटका, रेल परियोजना का कार्य अटका

झुमरीतिलैया: रेल परियोजना में ट्रेन दौड़ाने के लिए अंतिम रूप से स्वीकृति देने को लेकर 3 व 4 दिसंबर को प्रस्तावित सीआरएस प्रभात कुमार वाजपेयी का दौरा चुनाव आयोग के कड़े निर्देशों के बाद लटक गया है। अब इस कार्य में लंबा समय लगने की संभावना है। मालूम हो कि झारखंड की महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पूर्व-मध्य रेलवे का निर्माण विभाग 15 दिनों से सक्रिय भूमिका रहा था और इसी उद्देश्य से कोडरम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

कुआं में गिरने से महिला की मौत

कुंदा : थाना क्षेत्र के बैरिया चक गांव निवासी चैतू भारती की 30 वर्षीय पत्नी शांति देवी की मौत कुंआ में गिरने से हो गई। वह गुरूवार की रात गांव के कुआं से लाने के लिए गई थी। इसी क्रम में उसका पैर फिसल गया और वह कुंआ में गिर गई। आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चतरा सदर अस्पताल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

हाइवा ने छात्रा को कुचला, विरोध में सड़क जाम

हंटरगंज : थाना क्षेत्र के आमीन जंगल के समीप हाइवा की चपेट में आने से इंटर प्रथम वर्ष की छात्रा अनिता कुमारी की मौके पर भी मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर कर विरोध करने लगे। लेकिन इसी बीच पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया। मृतक अनिता कुमारी आमीन गांव निवासी हुलास यादव की पुत्री थी। अनिता साइकिल से कालेज जा रही थी, इसी बीच हाईवा ने उसे अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

पत्नी व पुत्र को किया जख्मी

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के बरैनी गांव के बजमरी गांव में नशे में धुत्त एक पिता ने अपनी पत्‍‌नी व पुत्र को कुल्हाड़ी से मारकर जख्मी कर दिया। घायलों में पत्‍‌नी एतवरिया देवी व पुत्र कारू परहिया का नाम शामिल है। दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जिनका उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। जख्मी कारू परहिया ने बताया कि उसका पिता रात में शराब पीकर आया और गाली गलौज करने लगा। विरोध करने पर कुल्हाड़ी लेकर मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

आए थे भूत उतारने पुलिस ने लिया पकड़

कान्हाचट्टी : राजपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार को ओझा-गुणी के आरोप में सीताराम साव भगत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। भगत थाना क्षेत्र के ही रौशना गांव में भूत उतारने गया था। इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली और उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। भगत गांव के शनिचर उराव के घर ओझा गुणी करने के लिए गया था। थाना प्रभारी अजय कुमार पंजीकार ने बताया कि भगत के विरुद्ध आए दिन ओझा गुणी की शिकायतें मिल रही थी। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

कोयला लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

टंडवा : थाना क्षेत्र के लरंगा गांव के समीप शुक्रवार की सुबह कोयला लदा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें चालक अनुज कुमार की मौत हो गई। मृतक चालक अनुज कुमार बिहार के जहानाबाद जिला के सुकनाबिगहा गांव निवासी शिवलाल प्रसाद यादव का पुत्र था। जानकारी के अनुसार ट्रक कोयला लेकर पिपरवार आ रही थी, जो लरंगा मोड़ के समीप आकर अनियंत्रित हो गई। चालक कुछ समझ पता कि वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आसपास के लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

मोबाइल दुकान में चोरी

इटखोरी : थाना क्षेत्र के घनखेरी चौक पर स्थित शशी केवट मोबाइल दुकान में गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने एक लाख की संपत्ति चुराकर चंपत हो गए। चोरों ने दुकान में लगे दरवाजा के ताला को तोड़ कर घटना को अंजाम दिया है। इस सिलसिले में दुकानदार शशी केवट ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

पुलिसिया रणनीति के आगे पस्त दिखे नक्सली

जागरण संवाददाता, चतरा : प्रथम चरण में संपन्न हुए चतरा विधानसभा चुनाव में भाकपा माओवादी चाह कर भी कुछ नहीं कर पाए। नक्सलियों क रणनीति धरी की धरी रह गई जबकि पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा द्वारा बनाई गई रणनीति पूरी तरह सफल रही और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया। यही नहीं धुर नक्सली क्षेत्रों में लोगों ने नक्सली फरमानों और वोट बहिष्कार के पोस्टरों की परवाह किए बगैर जमकर मतदान भी किया। इससे एक बार फिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

मतदान कर्मी ने किया वृद्ध मतदाता को सम्मानित

चतरा : सदर प्रखंड के गेरी गांव स्थित बूथ संख्या 249 पर मतदान कर्मी दीपक मिश्रा ने वृद्ध महिला मतदाता को कंबल देकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वाली महिला 90 वर्षीय सुरजी मसोमात है। दरअसल जब वृद्ध महिला वोट देकर निकली तो वह ठंड से बुरी तरह से कांप रही थी। उसकी स्थिति को देखते हुए उन्होंने उसे कंबल दिया। दीपक मिश्रा ने बताया कि वे मतदान के क्रम में आने वाले सबसे वृद्ध महिला को देने के लिए ही कंबल ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण मतदान के संकल्प को पुलिस ने किया साकार

चतरा : लोकतंत्र के पर्व को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के जिला प्रशासन के संकल्प को चतरा पुलिस ने अंजाम दिया है। जहां माओवादियों ने मतदान बहिष्कार का फरमान जारी कर सुदूरवर्ती क्षेत्र के मतदाताओं को भयाक्रांत करने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस की सतर्कता ने माओवादियों की मंशा को विफल कर दिया। माओवादियों ने मतदान कराने वाले मतदान कर्मियों और सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए तीन स्थानों पर लैंड माइं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

बिखर गया राजद का एम-वाई समीकरण

चतरा : मंगलवार को संपन्न हुए चतरा विधानसभा का चुनाव परिणाम वैसे तो 23 दिसंबर को मतों की गिनती के बाद स्पष्ट होगा। लेकिन मतदान के दौरान यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया कि राजद का एम वाई समीकरण पूरी तरह से बिखर गया। ढाई दशक के बाद पहली बार ऐसा हुआ है। मुसलिम और यादव वोट राजद का आधार स्तंभ माना जाता था। लेकिन इस चुनाव में इन दोनों समुदाय ने राजद को सिरे से खारिज कर दिया। मुसलमानों ने यहां पूरी एकजुटता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

आरजू में बीती रात, पर नहीं बनी बात

हंटरगंज: चुनावी शोर और भोंपू थमने के बाद भी महारथी रुठे मतदाताओं और यारों को मनाने की पूरी कोशिश की। मतदान के पूर्व रात्रि पूरी ताकत झोंक दी। सभी हथकंडे अपनाएं। पूरी रात आरजू और मान-मनौव्वल में बीता दिया। मतदाता कैसे करे विश्वास, जब पूरी नहीं हुई आस। मतदाता चुप्पी साधे रहे। औपचारिकता भी निभाया तो इससे प्रत्याशियों को कोई खास सुकुन नहीं मिला। वोट और बूथ मैनेजमेंट पर बहुत खर्च किए। परंतु मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

तीन केंद्रों पर नहीं पड़ा एक भी मत

प्रतापपुर: प्रतापपुर प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या 127, 128 मध्य विद्यालय कौरा व 129 उत्क्रमित मध्य विद्यालय राजपुर में मतदान शून्य रहा। वहां अंतिम समय पर एक भी वोट नहीं डाले गए। मतदान केंद्र संख्या 127 व 126 एघारा गांव से हटाकर मध्य विद्यालय कौरा व केंद्र संख्या 129 नेभी को हटाकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय राजपुर में किए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार किया है। ग्रामीणों का कहना है कि एघ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

बुलेट पर भारी पड़ा बैलेट का वार

चतरा : प्रथम चरण में हुए चतरा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में भाकपा माओवादियों के बहिष्कार के बावजदू बुलेट पर बैलेट का वार भारी साबित हुआ। बहिष्कार का जरा भी प्रभाव नहीं रहा। मतदाताओं ने खुल कर वोट किया। पूरे विधानसभा क्षेत्र में 53.11 प्रतिशत मतदान हुआ। माओवादियों के लिए झारखंड का जाफना माने जाने वाला कुंदा प्रखंड में 48.87 प्रतिशत मतदान हुआ। विधानसभा क्षेत्र के कुल 3,38,881 मतदाताओं के लिए बनाए ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

विश्रामपुर में दो निश्शक्त भाइयों ने किया मतदान

पलामू : प्रखंड क्षेत्र के चेचरिया बूथ पर दो विकलाग भाई रविंद्र तिवारी व सुमंत तिवारी ने एक ट्राईसाइकिल से मतदान करने पहुंचे। दोनों ने बड़े उत्साह के साथ अपना मत डाला। उत्साहित दोनों भाईयों ने अपनी अंगुली पर लगे निशान दिखाकर कहा कि शत प्रतिशत मतदाता के लिए सुमंत तिवारी ने क्षेत्र के स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ जागरूकता अभियान चलाया था। उसने दावा किया कि चचरिया गाव सहित आस-पास के सभी लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

चतरा के प्रतापपुर में केन बम बरामद

प्रतापपुर : पहले चरण के चुनाव के लिए पेट्रोलिंग कर रहे अर्धसैनिक बलों ने रविवार की सुबह प्रतापपुर थाना क्षेत्र के एघारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप प्रतापपुर मार्ग पर माओवादियों द्वारा लगाए गए केन बम को बरामद किया। सुरक्षा कारणों से बम को निष्क्रिय नहीं किया जा सका है। पुलिस उक्त स्थल की निगरानी कर रही है। ज्ञात हो कि गत लोक सभा चुनाव में उक्त विद्यालय में मतदान केंद्र बनाया गया था। लेकिन सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

92 विद्यालय में शौचालय नहीं, मतदानकर्मियों को होगी परेशानी

चतरा :मतदान केन्द्रों के भौतिक संसाधन की उपलब्धता का निरीक्षण कराने के बावजूद 92 वैसे विद्यालयों को मतदान केन्द्र बनाया गया है जहां शौचालय हैं ही नहीं। प्रशासन को सुविधाविहीन विद्यालयों को मतदान केन्द्र बनाए जाने से मतदानकर्मियों की परेशानी बढ़ना स्वाभाविक ही है। इन असुविधाओं को जानते हुए भी मतदानकर्मियों को मतदान कलस्टरों की ओर रविवार को रवाना करना पड़ा। सोमवार को इन कर्मियों को निर्धारित बूथों पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें