चतरा

  • सर्पदंश से छात्रा की मौत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:49 PM (IST)

    सिमरिया : प्रखंड के बानासाड़ी गांव में सोमवार की रात सर्पदंश से एक सोलह वर्ष की छात्रा की मौत हो गई। मृतका रुपमनी कुमारी गांव के कौलेश्वर राम की पुत्री थी। वह परियोजना बालिका विद्यालय सिमरिया की छात्रा थी। इस वर्ष उसने मैट्रिक की परीक्षा लिखी थी। घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार छात्रा ने कपड़ा धोया था जिसे उसने झाड़ियों मे सूखने के लिए फैलाया था। कपड़ा उठाने के क्रम में किसी विषैले सर्प ने उसे ... और पढ़ें »

  • दस मोटरसाइकिल जब्त

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:47 PM (IST)

    सिमरिया : सिमरिया थाना के जैन पेट्रोल पंप के समीप से मंगलवार को डीजी स्पेशल छापामारी अभियान दल ने छापामारी कर दस मोटरसाइकिलें जब्त की हैं। इन मोटरसाइकिलों में छह के कागजात नहीं हैं जबकि चार मोटरसाइकिलें चोरी की बताई जा रही हैं। जिसमे तीन पैशन प्रो और एक स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल शामिल है। इन चारों में तीन का नम्बर प्लेट खोला हुआ है और एक के नम्बर प्लेट फर्जी है। छापामारी दल में अभियान दल के दो... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने की डोभा निर्माण की मांग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:44 PM (IST)

    चतरा : सदर प्रखंड के डहुरी गांव के ग्रामीणों में गांव में डोभा निर्माण की मांग की। इस क्रम में ग्रामीणों ने उप विकास आयुक्त बिरसाय उरांव आवेदन दिया है। ग्रामीणों ने आवेदन में कहा है कि रोजगार सेवक मो. नौशाद आलम एवं मुखिया रियासत अंसारी के मिली भगत से डोमडइया पंचायत में स्वीकृत 28 डोभा का निर्माण डमडोइया एवं कडलगा गांव में ही कराया जा रहा है। जबकि पंचायत के अन्य गांवों में एक भी डोभा का निर्माण ... और पढ़ें »

  • जनसंवाद में आने वाले मामले ससमय निबटाएं

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:29 PM (IST)

    चतरा : मुख्यमंत्री जनसंवाद में आने वाले मामलों का त्वरित निष्पादन को ले मंगलवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उपायुक्त अमित कुमार के साथ वीडियो कांफ्रें¨सग की। इस दौरान उन्होंने जनसंवाद में आने वाले शिकायतों का निष्पादन त्वरित गति से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शिकायत लेकर पहुंचने वाले लोगों को अधिकारी दौड़ाएं नहीं, बल्कि ससमय मामलों का निष्पादन करें। जनसंवाद में टंडवा प्रखंड के किचटो पं... और पढ़ें »

  • भद्रकाली में उमड़े श्रद्धालु

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:09 PM (IST)

    ईटखोरी : मां भद्रकाली मंदिर परिसर में मंगलवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। स्थानीय भक्तों के साथ बड़ी संख्या में दूर-दराज से आये श्रद्धालु भी माता के दरबार में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। सुबह के समय भीड़ इतनी बढ़ गयी थी कि श्रद्धालुओं को माता के दर्शन के लिए घंटों कतार में खड़े रहना पड़ा। मंदिर में पूजा-अर्चना का दौर अहले सुबह चार बजे से ही शुरू हो गया था। सुबह दस बजते-बजते बड़ी संख्या में श्रद्धाल... और पढ़ें »

  • हवन व भंडारे के साथ महायज्ञ संपन्न

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:02 PM (IST)

    मयूरहंड : प्रखंड के हुसिया पंचायत के केंदुआ बमनडीह गांव में पिछले 23 अप्रैल से चल रहे श्री श्री 1008 श्री रूद्र महायज्ञ का समापन मंगलवार को हवन व भव्य भंडारे के साथ किया गया। यज्ञ मंडप में हवन को लेकर सुबह से ही भक्तों का ताता लगा रहा यज्ञ को पूर्ण कराने आये आचार्य अनिल पाठक ने बारी बारी से सभी को यज्ञ मंडप में प्रवेश करा कर पूरे विधि विधान के साथ हवन कराया। इसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया। भ... और पढ़ें »

  • प्रशिक्षण से दूर होगी बेरोजगारी : रूबी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:59 PM (IST)

    चतरा : शहर के तपेज स्थित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में तीन दिवसीय मोटरसाइकिल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन जिप उपाध्यक्ष रूबी वर्मा एवं एलडीएम सुशील कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिप उपाध्यक्ष रूबी वर्मा ने कहा कि बेरोजगारों को प्रशिक्षण मिलने से लोग अपना रोजगार खोज सकते हैं। लोगों की बेरोजगारी दूर होगी। वह... और पढ़ें »

  • सुखाड़ के तहत मिलनेवाले अनुदान राशि की समीक्षा की

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:56 PM (IST)

    गिद्धौर : प्रखंड सभागार में मंगलवार को भूमि उप समाहर्ता राजेश प्रजापति ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में पेंशन, जल संचय को ले निर्माण कराए जा रहे डोभा, मनरेगा के तहत चल रहे योजना, प्रखंड में संचालित योजना की समीक्षा की गई। जबकि किसानों को सुखाड़ के तहत मिलने वाली अनुदान राशि की भी समीक्षा की गयी। भूमि सुधार उप समाहर्ता ने उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी को कई दिशा निर्देश द... और पढ़ें »

  • बीडीओ ने की समीक्षा बैठक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:50 PM (IST)

    चतरा : सदर प्रखंड के सभागार कक्ष में बीडीओ सुनील कुमार वर्मा ने मनरेगा कमियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में रोजगार सेवकों को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने पंचायत के मजदूर बजट के अनुसार योजनाओं की रिकॉर्ड पंजी खोले और जितनी जल्दी हो सके योजनाओं का कार्य चालू करने का निर्देश दिया। वहीं पहले से चल रही योजनाओं की पंचायत वार समीक्षा की। बैठक में पंचायत सेवक भुवनेश्वर ठाकुर, सतीश सिन्हा, नरेश ... और पढ़ें »

  • अब सीधे रसोईया के खाता में जाएगी मानदेय की राशि

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:43 PM (IST)

    गिद्धौर : प्रखंड मुख्यालय के राजकीय मध्य विधालय में मंगलवार को शिक्षकों की मासिक गुरु गोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी की अध्यक्षता विधालय के प्रधानाध्यापक कुमार कौशल किशोर ने की। जबकि संचालन शिक्षा विभाग के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी दीपक कुमार मेहरा ने किया। गुरु गोष्ठी में उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं को कई दिशा निर्देश भी दिये गए। इस दौरान जानकारी दी गई कि विधालयों में कार्यरत रसोईया का मानदेय अग... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त, जख्मी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:32 PM (IST)

    चतरा : गिद्धौर प्रखंड के पेक्सा गांव निवासी पचू दांगी सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गया। जिसका इलाज सदर अस्पताल चतरा में किया में किया जा रहा है। घायल के परिजनों ने बताया कि वह मोटरसाइकिल से अपने घर से गिद्धौर जा रहा था। और पढ़ें »

  • एसडीओ ने जविप्र के दुकानदारों को फटकारा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:24 PM (IST)

    गिद्धौर : सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी मो. मुमताज अली अहमद ने मंगलवार को प्रखंड के विभिन्न जविप्र की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बारीयातु, गिद्धौर, गांगपुर सहित अन्य गांवों में संचालित दुकान का निरीक्षण किया। ग्रामीणों ने डीलर पर कम खाद्यान्न व केरोसिन देने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके आलोक में एसडीओ ने दुकानों की जांच की। इस क्रम में कई दुकानों में अनियमितता भी उजागर हुई। इसपर मौके... और पढ़ें »

  • जंगल में मिली प्रेमी संग फरार विवाहिता

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:18 PM (IST)

    चतरा : शहर के सुरही मुहल्ला निवासी श्यामदेव साव की पत्नी अपने प्रेमी संग फरार हो गयी है। उसे आज डाढा जंगल से बरामद किया गया है। इस संबंध में श्यामदेव साव ने बताया कि उसकी पत्नी तीन बच्चे की मां है। वह रविवार को अपने गोलू कुमार नामक प्रेमी के साथ फरार हो गयी थी, लेकिन मंगलवार को दोनों लोगों को उक्त जंगल से बरामद किया गया है। इस दौरान दोनों को थाना लाया गया। खबर लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नही... और पढ़ें »

  • एक दर्जन पर वन अधिनियम का मामला दर्ज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:19 PM (IST)

    चतरा : दक्षिणी वन प्रमंडल के रेंजर कैलाश ¨सह के नेतृत्व में शनिवार को वन क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया । इस दौरान वनों की कटाई करने वाले एक दर्जन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई। यह प्राथमिकी मो. हबीब मियां, कौरेसा खातून , जिरवा देवी, अफरीदी खातून , अंजूम खातून , सुनीता देवी, सलमा खातून , रेखा देवी, फिरोजा खातून, मुस्तरी खातून , लाचला खातून , नुरेशा खातून एवं गीता देवी के विरुद्ध दर्ज ... और पढ़ें »

  • सप्लाई चेन मैनेजमेंट सिस्टम की दी गई जानकारी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:14 PM (IST)

    चतरा : एफसीआई गोदाम से पीडीएस दुकानों तक पहुंचने वाले अनाजों के आनलाइन प्रविष्टी की जानकारी को लेकर सोमवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला विकास भवन के सभाकक्ष में हुई । कार्यशाला में उपस्थित जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह एसडीओ नंदकिशोर लाल एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को ऑनलाइन प्रविष्टी की जानकारी दी गई। कार्यशाला में रांची डीआइसी के सिद्धू तिवारी ने प्रशिक्षण दिया। प्रशि... और पढ़ें »

  • पारा शिक्षकों ने निकाली मशाल जुलूस, सरकार के ख्लिाफ की नारेबाजी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:12 PM (IST)

    गिद्धौर : पारा शिक्षक संघ के प्रखंड इकाई ने शनिवार की देर शाम को मशाल जुलूस निकाला। जिसका नेतृत्व रामकुमार यादव, पंकज राणा, मिथिलेश राणा, मनोज दांगी, यशवंत राणा सहित अन्य पारा शिक्षक कर रहे थे। शिक्षकों ने प्रखंड मुख्यालय के मुख्य चौंक से मशाल जुलूस निकाला । जुलूस प्रखंड के विभिन्न गांवों से गुजरा। इस दौरान सरकार के विरुद्ध नारे लगाए गए। पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों के समर्थन में जुलूस निकाला... और पढ़ें »

  • श्मशान घाट में बना दिया तालाब, ग्रामीणों ने किया विरोध

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:11 PM (IST)

    गिद्धौर : योजनाओं बनाओं, समय से पूरा करो और सरकारी राशि खर्च करो का भूत अधिकारियों पर इस कदर हावी है कि योजना स्थल की जांच करना मुनासिब नहीं समझा जाता है। पारदर्शिता का राग अलापने वाले अधिकारी योजनाओं का अनुमोदन करते हुए भौतिक रूप से स्थल का पता लगाना भी नहीं चाहते हैं। नतीजतन अधिकारी भी बिचौलियों के झांसे में आ जाते हैं। यही कहानी दोहराई गई है कान्हाचट्टी के पिंडारकोण में। इस गांव के श्मशान... और पढ़ें »

  • युवक ने किया विषपान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:10 PM (IST)

    चतरा : सदर थाना क्षेत्र के पाराडीह गांव निवासी जदन यादव का पुत्र विमल यादव एक मई की रात विषपान कर आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि समय रहते घर वालों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के बाद उसकी स्थिति सामान्य है। विषपान का कारण घरेलू विवाद बताया जाता है। और पढ़ें »

  • पेड़ से गिरकर युवक जख्मी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:07 PM (IST)

    टंडवा : प्रखंड मुख्यालय निवासी सनोज पांसी शुक्रवार को एक पेड़ से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया । उसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सकों के नहीं रहने के कारण ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए रांची ले गए। जानकारी के अनुसार सनोज ताड़ के पेड़ पर ताड़ी उतारने के लिए चढ़ा था। पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गया । ग्रामीणों के सहयोग से उसे उपचार के लिए टंडवा के प्राथमिक स्वास्... और पढ़ें »

  • चार पर मारपीट की प्राथमिकी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:06 PM (IST)

    मयूरहंड : थाना क्षेत्र के धनगांवा गांव में दो गुटो के बीच भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में सोमवार को चार लोगो के खिलाफ खीरु साव, सनफुल देवी, अनिल साव और करम साव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। एसआइ साकिर खान ने बताया की मारपीट में घायल लोगो को इलाज के लिए इटखोरी स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। शीघ्र ही अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाएगा। और पढ़ें »

(News from Chatra, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें