Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

सम्मेलन कर भाजपा ने फैलाया कचरा

इटखोरी :जी हां शनिवार को भाजपा का विधान सभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मोदी नाम केवल का जाप करने वाले नेताओं को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान से कोई लेना देना नहीं रहा। जिस पार्टी के नेता मोदी है उसी पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता इस अभियान के प्रति गंभीर नजर नहीं आए। यही वजह है कि इटखोरी में जिस स्थल पर कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ उस स्थल पर कचरा पड़ा हुआ है। जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

आंदोलित अनुबंधित कर्मियों ने फूंका मंत्री का पुतला

चतरा : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के आंदोलित अनुबंधित कर्मियों ने रविवारअनुबंध पर कार्यरत एनआरएचएम कर्मियों ने रविवार की शाम मशाल जुलूस निकाला और स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र सिंह का पुतला फूंका। पुतला दहन का यह आयोजन मुख्यमंत्री आवास के घेराव के दौरान पुलिस द्वारा की गई लाठी चार्ज के विरोध में किया गया। पुतला दहन के बाद केसरी चौक पर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। सभा को कई वक्ताओं ने संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

जख्मी युवक का निधन

मयुरहंड : प्रखंड के पंदनी पंचायत स्थित पचघरा गांव निवासी राम खेलावन सिंह के 32 वर्षीय पुत्र नीरज सिंह का निधन रविवार को हो गई। उनका निधन में रिम्स में उपचार के दौरान हुई। जानकारी के अनुसार नीरज अपने घर के निकट सेवाल मोड़ पर दुर्घटना हो गई थी। सर पर अधिक चोट होने के कारण वह कौमा में था। जिसका उपचार रिम्स में किया जा रहा था। उसकी मौत हो गई। नीरज अपने पिता का एकलौता पुत्र था। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

बिना चालान के अदानी कंपनी ने की 500 टन कोयला की ढूलाई

टंडवा : सीसीएल की आम्रपाली कोल परियोजना से आदानी कंपनी ने चालान के पांच सौ टन कोयले की ढ़ुलाई कर ली। जिससे बिक्री कर एवं सीसीएल को भारी राजस्व की क्षति हुई है। सीसीएल के परियोजना पदाधिकारी के के सिन्हा के मुताबिक पिछले तीन दिनों से लिंक फेल होने के कारण चलान निर्गत नहीं हो पा रहा है। बावजूद आदानी कंपनी लगभग पांच सौ टन कोयले की ढुलाई कर ली है। जबकि लोकल सेल एवं बजाए एनर्जी कंपनी की कोयला ढुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

युवक लापता, परिजन परेशान

सिमरिया : पत्थलगडा थाना क्षेत्र के नावाडीह डमौल गांव निवासी तुलसी सिंह का 20 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार पिछले चार दिनों से लापता है। इस बाबत उन्होंने सिमरिया थाना में आवेदन देकर उसके खोजबीन की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र 16 अक्टूबर को कंप्युटर सीखने के लिए नामांकन कराने के लिए सिमरिया आया था। इसके बाद व वापस घर नहीं लौटा। अपने स्तर से उन्होंने उसको नाते रिश्तेदारों में की परंतु उसक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

मारपीट में तीन जख्मी, एक की हालत गंभीर

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के भोज्या गांव में शनिवार को भूमि विवाद में दो गुट आपस में भीड़ गए। जिसमें एक ही गुट के तीन लोग जख्मी हो गए। जख्मियों में रामोतार साव, कुसुम देवी पति रामोतार साव, खुशबू कुमारी पिता रामोतार साव के नाम शामिल हैं। जबकि रामोतार सिंह की हालत गंभीर बतायी जा रही है। तीनों का उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। इस संबंध में सदर थाना में रामोतार सिंह ने गांव के ही जितेंद्र सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:04 PM (IST)
        

महिला के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज

टंडवा : टंडवा थाना क्षेत्र के कढ़नी पुल के समीप एक तलाकशुदा महिला के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। इस संदर्भ में पीड़िता के बयान पर स्थानीय थाना में नागेश्वर साव को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थाना प्रभारी घनश्याम प्रसाद साह ने पीड़िता का चिकित्सीय जांच के लिए भेज दिया है। मिश्रौल की तलाकशुदा महिला ने बताया कि वह चूड़ी बेचने कढ़नी गांव जा रही थी। इसी दरम्यान पुल के समीप सुनसान पाकर बुधन स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:03 PM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

मरकच्चो : मरकच्चो थाना क्षेत्र के ग्राम बांसडीह में शुक्रवार को एक विवाहिता का शव कुएं से बरामद किया गया है। घटना के संबंध में मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के पिता मरकच्चो थाना क्षेत्र के चक निवासी रामा यादव ने बताया कि उनकी पुत्री चंदवा देवी (28) की शादी 2005 में मरकच्चो थाना क्षेत्र के ही ग्राम बांसडीह निवासी परमेश्वर यादव के पुत्र सुनील यादव के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        

ग्राहक बनकर युवक ने दुकानदार को चाकू मारा

झुमरीतिलैया : शहर के मुख्य बाजार स्थित बाम्बे रेडीमेड प्रतिष्ठान में शुक्रवार की रात्रि लगभग आठ बजे एक 25 वर्षीय युवक ने दुकान के मैनेजर धनबाद निवासी किशोर कुमार सिंह को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। खून से लथपथ सिंह को पुलिस ने तत्काल इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। बताया जाता है कि दुकान में पहुंचा युवक ग्राहक बनकर आया और किशोर कुमार सिंह स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

उपायुक्त ने सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना का किया शुभारंभ

चतरा : बीपीएल परिवारों के लिए शुरू की गई सोना-सोबरन योजना की शनिवार को जिले में शुभारंभ कर दिया गया। प्रशिक्षण भवन में इसके लिए एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में सदर प्रखंड के पाराडीह और डाहा पंचायत के एक हजार लाभुकों के बीच धोती-साड़ी एवं लुंगी का वितरण किया गया। समारोह में उपायुक्त अमित कुमार के अलावा स्थानीय विधायक जनार्दन पासवान, जिला परिषद के अध्यक्ष ममता देवी, उपाध्यक्ष देवनंदन साहु, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

विस चुनाव के लिये तैयार रहें कार्यकर्ता

लोहरदगा : भाजपा नगर मंडल की बैठक अग्रसेन भवन में शुक्रवार को मंडल अध्यक्ष नीरज गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि विस चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कार्यकर्ता एकजुट हो जाएं। वहीं सीताराम शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता निष्ठावान होकर कार्य करें, तभी चुनाव में विजय हासिल किया जा सकता है। इसके अलावे नगर मंडल अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

हत्या की योजना विफल, तीन उग्रवादी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, चतरा : हत्या की योजना को अमली जामा पहनाने के उद्देश्य से जा रहे पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने बुधवार को धर दबोचा। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास ने एक देशी कट्टा, तीन जीवित कारतूस, तीन मोबाइल, आठ सिमकार्ड एवं एक मोटरसाइकिल जब्त किया गया है। गिरफ्तार युवकों में सदर थाना क्षेत्र के चौर मोहल्ला निवासी संतोष चौधरी, हंटरगंज थाना क्षेत्र के खुंटीकेवाल गांव के संतोष यादव एवं गया जिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

चतरा के युवक की जोधपुर में मौत

चतरा : सदर थाना क्षेत्र के गंधरिया गांव निवासी बिजुलिया भुइयां के 30 वर्षीय पुत्र कैलाश भुइयां की मौत जोधपुर में ट्रेन से जाते वक्त पोल से सिर टकराने पर हो गई। कैलाश राजस्थान के जोधपुर में मजदूरी करता था। गत रविवार को वह किसी काम को लेकर ट्रेन से कहीं जा रहा था। वह ट्रेन के गेट के पास खड़ा था। इसी क्रम में वह माथा बाहर निकाला और उसकी टक्कर पोल से हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

छात्रा की संदिग्ध मौत, कुआं से मिला शव

संवाद सहयोगी, चतरा : सदर थाना क्षेत्र के ऊंटामोड़ गांव में एक छात्रा की संदिग्ध मौत हो गई। छात्रा का शव गांव के सत्यानंद भोक्ता कॉलेज के समीप स्थित एक कुआं से बरामद हुआ है। ऊंटा गांव स्थित कार्तिक मेमोरियल उच्च विद्यालय के शिक्षक लक्ष्मण साव की पुत्री एवं स्थानीय गॉड फ्रे पब्लिक स्कूल के दशम वर्ग की छात्रा उर्वशी उर्फ सोनी कुमारी दो दिनों से लापता थी। परिजनों ने बताया कि सोमवार को वह कोचिंग जाने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

बीमार युवक की मौत

हंटरगंज: प्रखंड के घंघरी गांव निवासी पारो यादव के 23 वर्षीय पुत्र योगेश यादव की मौत मंगलवार की सुबह हो गई। वह दो दिनों से तेज बुखार से पीड़ित था। उसका उपचार स्थानीय चिकित्सकों से कराया जा रहा था। स्थिति बिगड़ने पर उसे गया ले जाया रहा था। इसी क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

टंडवा: अज्ञात चोरों ने प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक आफ इंडिया की शाखा परिसर से एक मोटरसाइकिल की चोरी कर ली। घटना मंगलवार की सुबह की है। इस बाबत भुक्तभोगी सचिन कुमार ने स्थानीय थाना को लिखित सूचना दी है। जिसमें कहा गया है कि वह अपनी मोटरसाइकिल संख्या जेएच-13बी 7158 खड़ी कर बैंक गया। वापस आने पर मोटरसाइकिल नहीं देख उसके होश उड़ गए। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

युवती के साथ जबरदस्ती कर रहे युवक की पिटाई

चतरा : शहर के हेरूआ डैम के समीप मंगलवार को एक युवती के साथ जोर-जबरदस्ती कर रहे युवक को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर दबोचा और उसकी जमकर पिटाई कर दी। उसे सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया और युवति का बयान वरीय पुलिस अधिकारी के समक्ष दर्ज कराने के लिए ले गए। बताया जाता है कि युवक एवं युवति दोनों कटकमसांडी थाना क्षेत्र के हैं। युवती ने बताया कि ढोठवा निवासी सद्दाम पेशे से ड्राइवर है, जो कई माह से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:16 PM (IST)
        

बंदी को पिटने व धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप

चतरा : प्रतिबंधित मांस कुआं में फेंकने के आरोप में गिरफ्तार लावालौंग का युवक अतीक आलम के साथ मंडल कारा के अधिकारियों व कर्मियों पर मारपीट करने व धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। यह आरोप युवक के पिता मो. मकसूद ने लगाया है। ज्ञात हो कि लावालौंग पुलिस अतीक को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मो. मकसूद का आरोप है कि मंडल कारा पहुंचते ही उसके बेटा के साथ कारा के अधिकारियों, कर्मिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

विनोद के समर्थन में आज 39 गांवों में नहीं जलेगें चूल्हे

गिद्धौर: आमरण अनशन पर बैठे भाकपा नेता विनोद बिहारी पासवान के समर्थन में प्रखंड के सभी 39 गांवों में बुधवार को चूल्हा नहीं जलाने का ग्रामीणों ने निर्णय लिया है। विनोद बिहारी गिद्धौर को सिमरिया अनुमंडल से अलग करने की मांग को लेकर पिछले छह दिनों से आमरण अनशन पर हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ-साथ स्वयं सेवी संस्थाओं ने उनकी मांग का समर्थन कर रहे हैं। मंगलवार को प्रखंड के दर्जनों स्वयं सहायता समूह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

300 रुपए में छपवा सकते हैं डाक टिकट

इटखोरी : इटखोरी उप डाकघर की शाखा में मंगलवार को राष्ट्रीय डाक सप्ताह दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में डाक निरीक्षक ब्रजेश कुमार पासवान ने शाखा डाकपालों को माई स्टांप योजना के साथ ग्रामीण डाक जीवन बीमा तथा डाक जीवन बीमा योजना की विस्तृत जानकारी दी। डाक निरीक्षक ने बताया कि माई स्टांप योजना के तहत डाक विभाग ने एक महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है। अब कोई थी व्यक्ति 300 रुपए शुल्क जम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें