Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चतरा

डीईओ ने किया विद्यालयों का औचक निरीक्षण

प्रतापपुर: जिला शिक्षा पदाधिकारी मुक्ति रानी सिंह ने शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित राज्य संपोषित उच्च विद्यालय व परियोजना बालिका उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दोनों विद्यालय के अभिलेखों का निरीक्षण किया। नवम, दशम एवं प्लस टू की कक्षाओं में घुम-घुमकर दो घंटे तक छात्र-छात्राओं के साथ बिताए। उन्होंने विभिन्न विषयों पर छात्र-छात्राओं से बातें भी की। उपस्थित प्लस टू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

नैनो में बैठाकर मरीजों को किया जा रहा रेफर

चतरा : सदर अस्पताल में उपचार कराने के लिए आने वाले मरीजों का जान जोखिम में डाला जा रहा है। यह कारस्तानी अस्पताल प्रबंधक और ममता वाहन चलाने वालों की मिली भगत से की जा रही है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अस्पताल में एंबुलेंस के रहते मरीजों को नैनो से रेफर किया जा रहा है। शुक्रवार को प्रसव पीड़ा से परेशान सदर प्रखंड के करमाडीह के प्रयाग राम की पत्नी कमला देवी के साथ तीन चार सदस्य को नैना ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

मारपीट में पिता-पुत्र घायल

गिद्धौर: थाना क्षेत्र के लुब्धिया गांव में आपसी विवाद में दो गुट आपस में भीड़ गए। दोनों गुट में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में पिता-पुत्र घायल हो गए। घायलों में लेखो यादव एवं प्रदीप यादव का नाम शामिल हैं। जिसका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। लेखा यादव की स्थिति गंभीर रहने के कारण उसे बेहतर उपचार के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि जानवर द्वारा फसल चर जाने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

भाजपा की बहुमत वाली सरकार बनेगी : सांसद

प्रतापपुर: राज्य की हेमंत सरकार जनता की हितों की रक्षा करने के बजाए खुद का पेट भरने में लगी है। यहां के मंत्रियों में कोई उग्रवादी संगठन खड़ा करने, तो कोई लव जिहाद जैसे मामलों में फंसता जा रहा है। उक्त बाते स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने शुक्रवार को प्रतापपुर में कही। सिंह सांसद बनने के बाद पहली बार प्रतापपुर दौरा पर आए थे। इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। बाद में सांसद कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

शिक्षकों के सामूहिक अवकाश से पठन पाठन प्रभावित

चतरा : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर शिक्षकों का दो दिवसीय सामूहिक अवकाश के कारण पठन पाठन पर व्यापक असर पड़ा। अवकाश के पहले दिन शुक्रवार को संघ के नेताओं ने उपायुक्त एवं जिला शिक्षा अधीक्षक से भेंट कर मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा। स्थानीय विधायक जनार्दन पासवान ने संघ की मांगों को उचित बताते हुए मुख्यमंत्री से वार्ता का आश्वासन दिया है। संघ ने दावा किया है कि सामूहिक अवकाश के का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

बालक उच्च विद्यालय से एक लाख रुपये के उपकरण की चोरी

चतरा : राज्य संपोषित बालक उच्च विद्यालय में प्रधानाध्यापक कक्ष का ताला तोड़कर कंप्यूटर सहित करीब एक लाख रुपये के उपकरणों की चोरी कर ली गई। चोरी गए सामनों में एक कंप्यूटर, एक बड़ा बैट्री, पांच सिलिंग फैन, टेलीफोन सेट एवं कार्यालय का पर्दा शामिल है। इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक शोभनाथ राम ने सदर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। इधर सदर थाना के एसआई अनिल कुमार गुप्ता विद्यालय पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:58 PM (IST)
        

कागज पर चल रहा विद्यालय का शौचालय, उपयोगिता शून्य

हंटरगंज : प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में बच्चों की संख्या 242 है। जिनके लिए शौचालय विशेष मायने रखता है। सत्र 200-06 में चतरा शिक्षा परियोजना द्वारा विद्यालय परिसर में चार शौचालय का निर्माण कराया गया था। वर्तमान समय में इसकी स्थित नारकीय बनी हुई है। शौचालय का दरवाजा टूट गया है और छत का एसबेस्ट टूट गया है। शौचालय में गंदगी का अंबार लगा हुआ। जिससे दुर्गध आती है। विद्यालय कर्मी ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

किताबी ज्ञान के साथ नैतिक शिक्षा भी जरूरी : सांसद

चतरा : सदर प्रखंड के हफुआ गांव में संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का 24वां स्थापना दिवस गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह उपस्थित थे। इससे पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं वंदना के साथ हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद सुनील सिंह ने कहा कि आज के परिवेश में नैतिक ज्ञान लुप्त होता जा रहा है। बड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

श्रद्धा व भक्ति के साथ संपन्न हुआ विश्वकर्मा पूजा

चतरा : शिल्प के अधिष्ठाता भगवान विश्वकर्मा की पूजा बुधवार को श्रद्धा और भक्ति के साथ की गई। जिले के विभिन्न प्रखंडों के दर्जनों स्थानों पर पंडाल निर्माण कर प्रतिमा स्थापित की गई थी और पूजा अर्चना की गई। पंडालों में भगवान के दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।चारों ओर भक्ति सा माहौल रहा। गुरुवार को प्रतिमा का विसर्जन किया गया। विसर्जन से पूर्व प्रतिमा शहर का भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों के लिए भाजपाइयों ने किया धन संग्रह

झुमरीतिलैया : भाजपा के विभिन्न प्रकोष्ठों के द्वारा गुरुवार को जम्मू कश्मीर में बाढ़ पीड़ितों के सहायता धनसंग्रह किया। कोडरमा बाजार में जिप उपाध्यक्ष डॉ. नीरा यादव, चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. नरेश पंडित तथा झुमरीतिलैया में व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सतीश कुमार एवं युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष शशिभूषण प्रसाद के नेतृत्व में लोगों ने भिक्षाटन किया और निवास स्थलों, प्रतिष्ठानों, कल-कारखानों में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

भाजपा नेता श्यामाकांत सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत

हंटरगंज: भाजपा नेता एवं क्रेशर व्यवसायी श्यामाकांत सिंह की मौत बुधवार की शाम कार दुर्घटना में हो गई। हंटरगंज से रांची जाने के क्रम में ओरमांझी के समीप यह दुर्घटना हुई। वाहन एक पुलिया से जा टकराई और मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी मौत की खबर से प्रखंड से लेकर जिला तक शोक की लहर दौड़ गई। घटना की जानकारी मिलते ही प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद रवींद्र राय, स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह, अनुसूचित जात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

थाना के बैरक में घुसा बारिश का पानी

मयूरहंड: प्रखंड में हो रही मूसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश का पानी थाना के बैरक में घुस गया। जिससे वहां रहने वाले जवानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताते चलें कि थाना में पानी निकलने की समुचित व्यवस्था नहीं है। ऐसे में बारिश का पानी थाना परिसर में जमा हो जाता है। इधर बैरक में पानी घुस जाने के कारण पुलिस कर्मियों को सोने में काफी दिक्कत हो रही है। थाना प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने सेउपचालक की मौत

मयूरहंड: थाना क्षेत्र के सोकी पंचायत स्थित नावाडीह गांव निवासी प्रकाश भुइयां की मौत मंगलवार को मिनी ट्रक की चपेट में आने से हो गई। प्रकाश उक्त वाहन में उपचालक का काम करता था। जानकारी के अनुसार वह वाहन को पीछे खड़ा था कि अचानक गाड़ी ढल गई और वह उसकी चपेट में आ गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस शव को कब्जा में करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

कामगारों की समस्याओं पर विचार

पिपरवार : सीसीएल निदेशक कार्मिक आरआर मिश्रा की अध्यक्षता में बुधवार को रैयत विस्थापित मोर्चा केंद्रीय कमेटी के प्रतिनिधियों के साथ प्रबंधन की बैठक हुई। मोर्चा द्वारा लंबित मांगों को लेकर विगत नौ सितंबर को आयोजित सांकेतिक चक्का जाम आदोलन के आलोक में बैठक पूर्व निर्धारित थी। इसमें मोर्चा की विभिन्न मागों पर विस्तार से चर्चा की गई। केंद्रीय सचिव इकबाल हुसैन ने बताया कि बैठक में ई-आक्शन रोड सेल के को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:13 PM (IST)
        

बैट्री चोर पुलिस के हवाले

पिपरवार : पिपरवार थाना क्षेत्र के बहेरा गाव में एक ट्रैक्टर से बैट्री चोरी करते रंगेहाथों पकडे़ गए एक चोर की धुनाई ग्रामीणों ने कर दी। बुधवार देर रात लगभग दो बजे घटी उक्त घटना के बाद उसे पिपरवार पुलिस के गश्ती दल को सौंप दिया गया। ग्रामीणों की पिटाई से घायल अपराधी को पुलिस संरक्षण में बचरा अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। थानाप्रभारी ने बताया कि शुक्रवार को उसे जेल भेजा जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:10 PM (IST)
        

कोयलांचल में धूमधाम से हुई विश्वकर्मा पूजा

पिपरवार : विश्व शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा पिपरवार कोयलाचल में धूमधाम से मनाई गई। सीसीएल की अशोक, पिपरवार, सीएचपी/ सीपीपी व बचरा परियोजनाओं में सीसीएलकर्मियों द्वारा भव्य पंडालों में प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई। इसके अलावा ट्रासपोर्ट कंपनियों, कर्मशालाओं, गैरेजों व दुकानों में भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई। पूजा पंडालों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। दिन भर पंडालों में श्रद्वालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

करंट लगने से मिस्त्री गिरा, मौत

पिपरवार : कर्मशाला परिसर में विश्वकर्मा पूजा पंडाल के समीप लाइट डेकोरेशन के दौरान हुए हादसे में 22 वर्षीय बिजली मिस्त्री सुमेर मेहता (पिता अशरफी मेहता) की मौत हो गई। घटना बुधवार सुबह सात बजे की बताई जाती है। मृतक पलामू जिला काडी थाना क्षेत्र के पटिला का निवासी है। वह बचरा में अपने मामा बिजली ठेकेदार सुनील मेहता के यहा काम करता था। जानकारी के अनुसार बिजली मिस्त्री काफी ऊंचाई पर बल्ब लगा रहा था। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

जिंदगी मौत के बीच बीते साढ़े तीन घंटे

पिपरवार : साढे़ तीन घटे तक जिंदगी और मौत के बीच दामोदर नदी की उफनती लहरों से सकुशल बचकर निकलने वाले विजन गाव के ग्रामीणों के आखों के आगे अब भी बिताए गए एक-एक पल का खौफनाक मंजर तैर रहा है। दामोदर नदी में अचानक आए पानी से विजन गाव के प्रमुख राम, उनकी पत्‍‌नी रीना देवी, उनकी पाच माह की बेटी आरोही कुमारी तथा इसी गांव की सीमा देवी घिरे थे। टूटे डायवर्सन का एक चट्टान उनका सहारा बना। रात के अंधेरे में चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

उपायुक्त ने की जन शिकायतों की जांच

हंटरगंज: उपायुक्त अमित कुमार मंगलवार को जन शिकायतों की जांच एवं सड़क के किनारे नाली निर्माण की मांग को लेकर जोरी पहुंचे। उन्होंने उक्त पथ पर हुए पथ निर्माण का अवलोकन किया। जोरी बुढ़वा महादेव मंदिर से थाना तक सड़क पर बने गडढों में जल जमाव व इससे जन-जीवन को होती परेशानी को देख उपायुक्त ने रोष प्रकट किया। मौके पर उपस्थित संवेदक को इससे निजात दिलाने के लिए सड़क का निर्माण शीघ्र कराने का निर्देश दिया। उपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

्रबीडीओ ने रोजगार सेवक को लगाई फटकार

गिद्धौर(चतरा): प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने मंगलवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की । बैठक में मनरेगा व प्रखंड कर्मी उपस्थित थे। बैठक में वित्तीय वर्ष 2014-15 में चयनित योजनाओं की कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने बारीसाखी के चयनित 19 योजनाओं में मात्र चार योजना शुरू किए जाने पर चिंता व्यक्त की । सभी रोजगार सेवकों को कार्य में शिथिलता बरतने पर जमकर फटकार भी लगाई। उन्होंने योजनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:40 PM (IST)
        
(News from Chatra, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें