Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

पटाखा दुकान में आग लगी, अफरा-तफरी

बोकारो : सेक्टर चार के लक्ष्मी मार्केट में फुटपाथ की एक पटाखा दुकान में मंगलवार की शाम अचानक आग लग गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर नगर डीएसपी सहदेव साव समेत अन्य पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। मौके पर फायर ब्रिगेड के वाहन को भी बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि एक युवक मार्केट के पास स्थित फुटपाथ पर पटाखा बेच रहा था। कहीं पटाखा छोड़ने पर एक चिंगारी आकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों की समस्याओं का हो समाधान

बोकारो : पारा शिक्षक संघ बोकारो व धनबाद की संयुक्त बैठक सिटी पार्क में हुई। संघ के बोकारो जिलाध्यक्ष नारायण महथा ने कहा कि सरकार की उपेक्षात्मक नीति के कारण पारा शिक्षक समस्याओं के मकड़जाल में फंसे हैं। राज्य में लगभग 87 हजार पारा शिक्षक हैं। उनकी समस्याओं का निराकरण होना चाहिए क्योंकि वे प्राथमिक शिक्षा की रीढ़ हैं। सरकार ने एएनएम व पारा मेडिकल कर्मचारियों को स्थाई कर दिया। आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

कर्मियों ने निकाला मशाल जुलूस

बोकारो : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ के आह्वान पर राज्यस्तरीय संघर्ष समिति ने अपनी मांगों के समर्थन में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकार हाई पावर कमेटी की अनुशंसा को जल्द से जल्द लागू नहीं करती है तो झारखंड के सभी जिले के अनुसचिवीय कर्मियों के साथ साथ बोकारो जिले के भी कर्मी नवंबर के तीसरे सप्ताह में हड़ताल पर चले जाएंगे। मशाल जुलूस में समाहरणालय, अनुमंडल, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

विकास करने वाले को चुनेगी जनता : उमाकांत

चंदनकियारी : आजसू पार्टी के तत्वावधान में शेख भिखारी जोन का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कोडिया बरतल हटिया मैदान में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित चंदनकियारी विधायक उमाकांत रजक ने कहा कि किये गये काम के बदले आशीर्वाद देकर पुन: मौका दें। चंदनकियारी में जो विकास की बात करेगा, वहीं ्रचंदनकियारी का प्रतिनिधित्व करेगा। जिस दिन चंदनकियारी के हर घर में नौकरी, हर गांव में हाई स्कूल के अलावा बिजली, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

खेल शारीरिक व मानसिक विकास में सहायक

बोकारो : बोकारो इस्पात विद्यालय दो डी में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि बीएसएल के उप महाप्रबंधक एमएमपी सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि खेलकूद शारीरिक व मानसिक विकास में सहायक है। इससे शरीर का संपूर्ण व्यायाम होता है। आज के दौर में इस क्षेत्र में करियर की असीम संभावनाएं हैं। इसलिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद से भी जुड़ना चाहिए। इससे पूर्व अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:13 PM (IST)
        

पर्यावरण की सुरक्षा का रखें ख्याल

बोकारो : रोटरी क्लब ऑफ बोकारो की ओर से रोटरी प्ले ग्रुप सेक्टर चार परिसर में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्ष श्रीमती चंद्रिमा रे ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दीपावली में पर्यावरण की सुरक्षा का ख्याल रखना चाहिए। पटाखे मानव शरीर व वातावरण को नुकसान पहुंचाते हैं। पटाखा जलाने से ध्वनि व वायु प्रदूषण होता है। इससे मनुष्य को सांस व त्वचा की बीमारी हो सकती है। इसलिए इससे प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

वैन व ऑटो की टक्कर में दो स्कूली बच्चे घायल

पिण्ड्राजोरा (बोकारो) : बोकारो-पुरुलिया मुख्य पथ पर पिण्ड्राजोरा थाना इलाके में कांड्रा बैंक ऑफ इंडिया के पास वैन व स्कूली बच्चों से भरे ऑटो की टक्कर में दो मासूम बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों को चास डीएसपी मनीष टोप्पो ने अपने वाहन से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने वैन को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। एनएम मेमोरियल एकेडमी स्कूल चास से ऑटो पर चालक बच्चों को लेकर चला। प्रत्यक्षदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

दीप पर्व में पर्यावरण का रखें ख्याल

बोकारो : रणविजय स्मारक महिला महाविद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कालेज की सचिव भारती सिंह ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दीप पर्व में पर्यावरण का ख्याल रखना चाहिए क्योंकि पटाखे जलाने से पर्यावरण को काफी नुकसान होता है। हमें पारंपरिक तरीके से दीपावली मनाना चाहिए। इसके लिए बच्चों को प्रेरित करना चाहिए। इससे पूर्व आगत अतिथियों का स्वागत प्राचार्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

राज्य में सौ आदर्श ग्राम आजसू की देन : उमाकांत

तालगड़िया : आदर्श ग्राम नयावन समेत राज्य में सौ आदर्श ग्राम आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो की देन है जिनमें 19 शहीदों के गांव भी शामिल हैं। इन गांवों के समुचित विकास के लिए लगातार तीन वर्ष तक दो-दो करोड़ खर्च किया जाना है। यह कहना है चंदनकियारी के विधायक उमाकांत रजक का। वे चंदनकियारी प्रखंड के आदर्श ग्राम नयावन में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे। कहा कि सुदेश महतो के पास विजन है,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

विज्ञान से मानव जीवन में आया परिवर्तन

बोकारो : प्राचीन काल से ही भारतीय लोग विज्ञान व पर्यावरण प्रेमी थे। विज्ञान के क्षेत्र में भारत विश्व का सिरमौर रहा है। विज्ञान विद्यार्थियों के ज्ञान को विकसित करता है। इसलिए बच्चों को विज्ञान के प्रति जागरूक करना चाहिए। ये बातें मुख्य अतिथि डीईओ राजीव लोचन ने सरस्वती विद्या मंदिर 3 सी में आयोजित ज्ञान-विज्ञान मेला में कहीं। कहा कि विज्ञान की खोज ने मानव जीवन को परिवर्तित कर दिया। आज मंगल पर जी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

606 युवाओं को मिला नियोजन

बोकारो : अवर प्रादेशिक नियोजनालय बोकारो की ओर से आइटीआइ कैंपस चास में रोजगार मेला लगाया गया। मुख्य अतिथि एसडीओ श्याम नारायण राम व सम्मानित अतिथि चास थाना प्रभारी प्रेम मोहन ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि एसडीओ श्याम नारायण राम ने कहा कि आज के दौर में युवा करियर को लेकर सजग हैं। अवर प्रादेशिक नियोजनालय द्वारा युवाओं को रोजगार का अवसर मुहैया कराया जा रहा है। रोजगार मेला में रिक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

युवाओं को मिले 50 प्रतिशत भगीदारी

बोकारो : जिला युवा राजद का कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को इस्लामपुर में हुआ। मुख्य अतिथि प्रदेश युवा राजद अध्यक्ष मुस्तफा अंसारी ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में युवाओं को 50 फीसद भागीदारी मिलनी चाहिए। दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गरीबों के उत्थान की दिशा में सजग हैं। राजद की नीतियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश सिंह यादव ने कहा कि युवाओं को दल से जोड़ कर ही स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

देश में पूंजीवादी शक्तियां हावी

स्वांग : भाकपा माले के केंद्रीय सदस्य शुभेन्दु सेन ने कहा कि देश में पूंजीवादी शक्तियां हावी हो गई हैं। केंद्र सरकार तरह-तरह की पोषक नीतियां बनाकर पूंजीवादी व्यवस्था को मजबूत बना रही है। वे रविवार को गोमिया प्रखंड के होसिर स्थित मध्य विद्यालय के सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अच्छे दिन की शुरूआत बुरे दिन के रूप में जनता क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

विस्थापितों ने ठप किया काम

करगली : कांग्रेस पार्टी के बैनर तले अमलो ग्राम के विस्थापितों ने नियोजन, पुनर्वास एवं घर-जमीन के मुआवजा की मांग को लेकर सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र की अमलो परियोजना का उत्पादन एवं संप्रेषण रविवार को लगभग चार घंटे तक ठप कर दिया। पीओ सुभाष अग्रवाल एवं प्रबंधक मोहम्मद आलमगीर से वार्ता होने के बाद आंदोलनकारी वापस लौटे। पीओ ने वार्ता के क्रम में विस्थापितों से कहा कि उनकी मांगों के प्रति क्षेत्रीय एवं मुख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

नियम तोड़ने वालों की जगह समिति में नहीं

बोकारो : विस्थापित स्लैग कंपार्टमेंट समिति की बैठक अध्यक्ष रघुनाथ महतो की अध्यक्षता में रविवार को हुई। मौके पर उन्होंने कहा कि समिति झारखंड सरकार से निबंधित है और इसके कुछ नीति व नियम है। समिति के कुछ पदाधिकारी समिति के नियम के खिलाफ कार्य कर रहे थे। उन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। आगे भी समिति के विरुद्ध काम करने वालों को बाहर कर दिया जायेगा। समिति से विस्थापित स्लैग कम्पार्टमेंट समिति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

बोकारो : महाराष्ट्र व हरियाणा में भाजपा की जीत पर कार्यकर्ताओं ने रविवार को जश्न मनाया। चास-बोकारो के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की। एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाया और मिठाई बांट कर खुशी व्यक्त किया। दुंदीबाद बाजार मोड़ पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विरंची नारायण ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है। महाराष्ट्र व हरियाणा के चुनाव परि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

इलेक्ट्रोस्टील प्रबंधन के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन

तालगड़िया : इलेक्ट्रोस्टील के खिलाफ आंदोलन स्थगित किया गया है, बंद नहीं। लोगों से अपील है कि धैर्य व सब्र से काम लें। आजसू पार्टी इलेक्ट्रोस्टील प्रबंधन व दलालों को मुंहतोड़ जवाब देगी। यह कहना है चंदनकियारी विधायक उमाकांत रजक का। वे चास प्रखंड के बांधडीह में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे। कहा कि कुछ लोग आंदोलन को बेचने की अफवाह फैला रहे हैं परंतु वे बिकाऊ नहीं टिकाऊ हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

विज्ञान का मानव जीवन से गहरा नाता

बोकारो : विज्ञान का मानव जीवन से गहरा नाता है। इसलिए बच्चों को इसका ज्ञान होना चाहिए। विज्ञान की नई-नई खोज से मानव ने कई उपलब्धियां हासिल की। बच्चों में नया सीखने की जिज्ञासा होती है। इसलिए शिक्षकों को इनकी शंका का समाधान करना चाहिए। बाल अधिकार के संबंध में भी जागरूकता जरूरी है ताकि बच्चों को आगे बढ़ने का बेहतर माहौल मिल सके। ये बातें मुख्य अतिथि बीएसएल के महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने डीएवी पब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

श्रम कानूनों में बदलाव की जानकारी दी

बोकारो : नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ पर्सनल मैनेजमेंट (एनआइपीएम) की नेशनल काउंसिल की 314वीं बैठक सेक्टर-पांच स्थित एनआइपीएम भवन समागम में हुई। इसमें एनआइपीएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस दासगुप्ता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एएस गिरीश, राष्ट्रीय महासचिव एलएन मिश्रा सहित नेशनल काउंसिल के सदस्य शामिल हुए। अधिकारियों ने बीएसएल के सीईओ अनुतोष मैत्रा से उनके कार्यालय कक्ष में मुलाकात की। काउंसिल के सदस्यों ने संयत्र का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

कार्यो की जांच हो वरना आंदोलन

कथारा : एनसीओईए से संबद्ध सीटू की बैठक जारंगडीह में हुई। इसकी अध्यक्षता शाखा सचिव सचिन कुमार ने की। मौके पर सचिन कुमार ने कहा कि जारंगडीह परियोजना में असैनिक विभाग द्वारा कराए जा रहे कायरें में लूट-खसोट की जा रही है। इसका कारण है संबंधित अधिकारियों द्वारा ठेकेदारों को संरक्षण देना। इस परियोजना में वर्ष 2013-14 में जितने भी कार्य करवाए गये हैं, उनकी निष्पक्ष जाच करायी जाए तो कई चौकाने वाली बात सामन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें