Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

सदैव अपने गुरुजनों का सम्मान करें विद्यार्थी

जासं,बोकारो: दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो का वार्षिकोत्सव 'उन्नयन' मनाया गया। झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सह झालसा के मुख्य संरक्षक जस्टिस वीरेंद्र सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। मुख्य अतिथि के अलावा सम्मानित अतिथि झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सह झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष डीएन पटेल, झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश आरआर प्रसाद, डीपीएस की निदेशक व प्राचार्या डॉ. हेमलता एस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:38 PM (IST)
        

ठगी में दंपती को डेढ़ साल की सजा

संवाद सूत्र, चांपी : मेडिकल कॉलेज में नामाकन कराने के नाम पर ठगी में बोकारो थर्मल के एक दंपती को तेनुघाट व्यवहार न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रेम शंकर ने दोषी पाते हुए एक वर्ष छह महीने की सजा सुनाई। शुक्रवार को सजा सुनाने के बाद दोषी स्वाती मंडल व उसके पति सायमन मंडल को जमानत पर छोड़ दिया गया। बोकारो थर्मल निवासी डॉ. हेमन्त कुमार की बेटी का नामांकन कराने के नाम पर स्वाती मंडल व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:14 PM (IST)
        

शीध्र चालू कराएं पावर प्लांट: रवि प्रकाश

संसू, बोकारो थर्मल : दामोदर घाटी निगम के डीटी (निदेशक तकनीक) रविप्रकाश त्रिपाठी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर बोकारो थर्मल ताप विद्युत केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने सर्वप्रथम निर्माणाधीन पावर प्लांट के बॉयलर, कूलिंग प्लांट, सीएचपी आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उपस्थित भेल के अधिकारियों को नए प्लांट को शीघ्र चालू करने का निर्देश दिया। कहा कि मार्च 2015 तक सीओडी यानी कमर्शियल ऑपरेशन डेट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

महिलाकर्मी के आश्रित को मिलेगी नौकरी

जागरण संवाददाता, बेरमो : कोल इंडिया की स्पेशल वोलेन्टियर स्कीम 2014 (रिवाइज) के तहत अब 55 वर्ष से कम उम्र की महिलाकर्मी अपने आश्रितों को नौकरी दे सकती हैं। यह योजना 26 नवंबर 2014 से 25 मई 2015 तक प्रभावी रहेगी। कोल इंडिया के महाप्रबंधक (औद्योगिक संबंध) भगवान पांडेय ने सभी इकाईयों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। यह जानकारी एटक के महासचिव सह जेबीसीसीआइ सदस्य लखनलाल महतो ने दी। उन्होंने बता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:52 PM (IST)
        

खेतको में छापा, कोयला बरामद

संवाद सूत्र, कथारा : पेटरवार थाना क्षेत्र की खेतको बस्ती स्थित दामोदर नदी के समीप से पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी कर लगभग 32 टन कोयला जब्त किया। छापेमारी में पेटरवार व बोकारो थर्मल थाना सहित तेनुघाट ओपी की पुलिस शामिल थी। पुलिस कप्तान जितेंद्र कुमार सिंह को अवैध कोयले का भंडार होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने उन तीन थाना की पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी कराई। टीम का नेतृत्व जरीडीह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        

सामूहिक प्रयास से पूरा होगा लक्ष्य : सीईओ

जासं, बोकारो : मानव संसाधन विकास केंद्र के सभागार में बोकारो स्टील प्लांट का एनएमडी पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में बीएसएल के सीईओ अनुतोष मैत्रा मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ। इसके बाद पुरस्कार वितरण शुरू हुआ। मुख्य अतिथि मैत्रा ने सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और उन्हें टीम भावना से कार्य करते हुए सभी लक्ष्य को हासिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        

डीएवी ने किया पीओ को सम्मानित

संवाद सूत्र, दुग्दा : डीएवी पब्लिक स्कूल दुग्दा में समारोह आयोजित कर दुग्दा कोल वाशरी के परियोजना पदाधिकारी अभय कुमार ओझा को डीएवी प्रबंध समिति ने आर्य विभूषण की उपाधि से सम्मानित किया गया। यह सम्मान स्वामी साख्यायन सरस्वती ने शॉल ओढ़ाकर एवं प्रशस्ती-पत्र देकर दिया गया। यह सम्मान प्रत्येक वर्ष राष्ट्रधर्म, संस्कृति एवं समाज के उत्थान के लिए उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रदान किया जाता है। स्वामी सांख्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        

शिक्षा के विकास को मिलकर करें प्रयास

संवाद सूत्र, गोमिया : गोमिया प्रखंड के तिसकोपी स्थित दलित-आदिवासी विकास उच्च विद्यालय का स्थापना दिवस शुक्रवार को मनाया गया। यहां विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराया। बतौर मुख्य अतिथि गिरिडीह के सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने कहा कि शिक्षा का उत्तरोतर विकास हो ऐसा प्रयास सबों को मिलजुलकर करना चाहिए, ताकि समाज पिछड़े बच्चे पढ़-लिखकर काबिल बन सकें। शिक्षा के विकास के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

गीत-नृत्य की अहमियत बताई

जासं, बोकारो: बोकारो समेत झारखंड के बच्चे काफी ऊर्जावान हैं। इनकी प्रतिभा को निखारना आवश्यक है। इस दिशा में सकारात्मक काम किया जा रहा है। ये बातें गणेश डांस एकेडमी की अन्नू ने कही। उन्होंने कहा कि गीत-नृत्य जीवन का अंग है। इस कौशल में पारंगत होने के लिए नियमित रियाज करने की आवश्यकता है। नृत्य के क्षेत्र में करियर की असीम संभावनाएं हैं। निशा ने बताया कि संस्था की ओर से राज्य स्तरीय नृत्य प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

4500 पारा शिक्षक करेंगे चुनावी ड्यूटी

जासं, बोकारो: बोकारो जिले के विभिन्न सरकारी विद्यालयमें कार्यरत लगभग 4500 पारा शिक्षक चुनाव कार्य में योगदान देंगे। हर बूथ पर एक पारा शिक्षक तैनात रहेंगे। लोकतंत्र में महापर्व में अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे। इस आशय की जानकारी बोकारो जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि सरकारी शिक्षक भी चुनाव कार्य में योगदान करेंगे। इसके लिए प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई है। सरकारी स्कूल क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:39 PM (IST)
        

आरटीई पर सजग रहें शिक्षक

जासं, बोकारो: सर्व शिक्षा अभियान के तहत एसबीएस स्कूल परिसर में गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। चास के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी जय प्रकाश शर्मा व जरीडीह के प्रखड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने शिक्षा की महत्ता पर बल दिया। प्रशिक्षक संतोष कुमार ने प्रतिभागी शिक्षकों को आरटीई से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। कहा कि राज्य में शिक्षा का अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

शिकायत सुनकर भड़के पर्यवेक्षक

संस, चंदनकियारी : विधानसभा क्षेत्र स्तरीय चुनाव पर्यवेक्षक सौगत विश्वास ने चंदकियारी पहुंच कर प्रशासनिक तैयारी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने झारखंड-बंगाल की सीमा बिरखम स्थित चेकनाका पहुंच कर वाहन जांच अभियान जायजा लिया और एसएसटी टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इस दौरान जांच टीम के सहायक अवर निरीक्षक मनोहर पासवान ने पर्यवेक्षक को बताया कि गुरुवार की शाम बिरखाम चेकनाका से वाहन में सवार लोग ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

सर्वागीण विकास को खेलकूद जरूरी

संस,जैनामोड़: होली क्रॉस बाल निकेतन में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सम्मानित अतिथि संत लुइस स्कूल के फादर जेम्स डुंगडुंग, चास के एसडीपीओ मनीष टोप्पो व पेटरवार की प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनी रेजिना इंदवार ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। फादर जेम्स डुंगडुंग ने कहा कि बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए खेलकूद आवश्यक है। इससे तन व मन स्वस्थ रहता है। इसलिए बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

मतदाताओं को जगाने सड़क पर उतरे

जागरण टीम, बेरमो : विधानसभा में ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालें इसके लिए शुक्रवार को जगह-जगह मतदाता जागरूकता रैली निकाली निकाली गई। स्कूलों व अन्य संस्थाओं द्वारा इसके लिए रैली के साथ कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। अंगवाली : पेटरवार प्रखंड प्रशासन के निर्देश पर शुक्रवार को अंगवाली उत्तरी पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। ग्रामीणों से मिलकर मतदान करने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:03 PM (IST)
        

रंगदारी में धूमल की कोर्ट में पेशी

जासं,बोकारो: रंगदारी मांगने के आरोप में दर्ज एक पुराने मामले में बाहुबली विधायक धूमल उर्फ मनोरंजन सिंह कोर्ट में पेश हुए। इस मामले में इनका बयान दर्ज हुआ। मामला वर्ष 2002 का है। सिटी पुलिस ने ठेका कंपनी के कर्मी अर्जुन कुमार सिंह की शिकायत पर दर्ज की थी। आरोप के अनुसार विधायक के नाम पर कुछ लोग रंगदारी मांगने आए थे। उनलोगों ने दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी। नहीं देने पर जान मारने की धमकी भी दी थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

उधार के श्वान पर सुरक्षा की कमान

जागरण संवाददाता,बोकारो: उग्रवाद प्रभावित धनबाद व बोकारो जिला पुलिस के पास विस्फोट खोजनेवाला स्नीफर डॉग नहीं है। विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्तर के कई वीआइपी को दोनों जिले में चुनाव प्रचार के लिए आने की संभावना है। ऐसे में जिला पुलिस अब उधार के विस्फोटक खोजी कुत्तों पर निर्भर रहने की तैयारी में जुट गई है। जानकार बताते हैं कि चुनाव प्रचार में आनेवाले विशिष्ट-अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा से लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:23 PM (IST)
        

महिला को अगवा कर जंगल में छोड़ा

संवाद सूत्र, ललपनिया ( बेरमो): शौच के लिए निकली एक महिला को बाइक सवार दो बदमाश जबरन गाड़ी पर बिठाकर ले गए और पास के जंगल में छोड़कर फरार हो गए। रास्ता भटकते-भटकते वह महिला गोमिया-कथारा मेनरोड स्थित हजारीमोड़ के पेट्रोल पंप के पास पहुंची। कुछ देर बाद वह बेहोश होकर सड़क किनारे गिर पड़ी। स्थानीय लोगों ने उसे मां शारदे सेवा सदन ले जाकर भर्ती कराया, जहा इलाज के दौरान होश आया। सूचना पाते ही गोमिया पुलिस सेवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:11 PM (IST)
        

अधिकतम 28 लाख खर्च करेंगे प्रत्याशी

संवाद सूत्र, फुसरो : विस चुनाव में प्रत्याशी अधिकतम 28 लाख रुपये की राशि खर्च करेंगे। जिसमें 20 हजार रुपये के अलावा अन्य खर्च चेक के माध्यम से करना है। यह जानकारी व्यय पर्यवेक्षक दीपराम ने दी। वे गुरुवार को फुसरो स्थित वाणिज्यकर तेनुघाट अंचल कार्यालय में व्यय जांच शिविर का जायजा लेने के क्रम में प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के व्यय की जांच आगे दो बार और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

दुर्घटना में बीएलओ की मौत

संस, जरीडीह : जरीडीह प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय वीरसाड़म के प्रधानाध्यापक सह बीएलओ भूषण प्रसाद महतो की मौत बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में हो गयी। जानकारी के अनुसार भूषण प्रसाद बुधवार की रात करीब सात बजे तक मतदाता पर्ची बांट जेई को रिपोर्ट देने के बाद बोकारो स्थित सेक्टर-दो जाने के लिए निकले। इस दौरान सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए थे। पुलिस ने उन्हें बीजीएच पहुंचाया, जहा चिकित्सकों ने उन्हें मृत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:53 PM (IST)
        

बाजार को साफ-सुथरा रखें व्यवसायी

संवाद सूत्र, चंद्रपुरा : दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) के चंद्रपुरा थर्मल पावर स्टेशन (सीटीपीएस) प्रबंधन ने गुरुवार अतिथिशाला में स्थानीय निमियामोड़ के व्यवसायियों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने स्वच्छ भारत अभियान में सहयोग देने की अपील की। चंद्रपुरा ताप विद्युत केंद्र के परियोजना प्रमुख सह मुख्य अभियंता बीएन साह ने स्वच्छता की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए चंद्रपुरा को साफ-सुथरा व हराभरा बनाने में सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:32 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें