बोकारो

  • दुष्कर्म के आरोपी का घर कुर्क

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:08 AM (IST)

    जासं, बोकारो : दुष्कर्म के आरोपी कैंप वन निवासी मनीष के घर को माराफारी पुलिस ने कुर्क किया। बताया जा रहा है कि मौके पर पुलिस को कुछ विरोध का सामाना करना पड़ा। आरोपी गृहरक्षक बताया जा रहा है। ------------------ संयंत्र में दबोचा गया चोर बोकारो : सीआइएसएफ ने बोकारो इस्पात संयंत्र में चोरी के कॉपर के साथ एक को दबोचकर बालीडीह पुलिस के हवाले किया है। आरोपी का नाम नेपाल मांझी बताया जा रहा है। तिलैया क... और पढ़ें »

  • उच्च प्रवाही बिजली तार टूटा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    फुसरो (बेरमो) : फुसरो-करगली मुख्य मार्ग स्थित रामरतन उच्च विद्यालय के समीप बुधवार सुबह आई आंधी में झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड का 11 हजार वोल्ट तार स्पार्क कर टूट गया। संयोग से घटना के दौरान वहां कोई मौजूद नहीं था। तार टूटने के बाद आसपास की बत्ती गुल हो गयी है। दुकानदार धनंजय रवानी ने इसकी सूचना विभाग सहित पुलिस प्रशासन को दी। लगभग तीन घंटे बाद दोपहर 12.30 बजे विभाग के कर्मचारियों ने तार की मरम्मत... और पढ़ें »

  • आठ वर्षीय बालक ने बचाई दादा-दादी, मां की जान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    फुसरो (बेरमो): सुभाषनगर निवासी योगेंद्र ¨सह (58) को बुधवार के सुबह उसके सरकारी आवास में कपड़ा टांगने के क्रम करंट का झटका लगा। उन्हें बचाने दौड़ी उनकी पत्नी कमला देवी व बहू सीमा देवी भी करंट की चपेट में आ गयी। घटना के बाद तीनों को केंद्रीय अस्पताल ढोरी लाया गया। तीनों का इलाज जारी है। घायल योगेंद्र ¨सह ने बताया कि वे स्नान कर आंगन में लगे तार में गीला कपड़ा टांग रहे रहे थे। इस दौरान तार में दौड़ रहे क... और पढ़ें »

  • पुलिस ने चलाया वाहन जांच अभियान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    कथारा/ललपनिया (बेरमो) : पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार गोमिया, ललपनिया और बोकारो थर्मल थाना सहित कथारा ओपी पुलिस की ओर से बुधवार को वाहन चे¨कग अभियान चलाया गया। कथारा में इसका नेतृत्व थाना प्रभारी बुद्धराम सामद कर रहे थे। ओपी क्षेत्र के कथारा चार नंबर मोड़ पर वाहन जांच अभियान चलाया गया। इसमें दो पहिया सहित चार पहिया वाहनों की गहन जांच की गई। इस दौरान पुलिस दल की ओर से ट्रिपल लोड सवारी, वाहन के कागज... और पढ़ें »

  • चबूतरा-नाली की रखी आधारशिला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    ललपनिया (बेरमो) : गोमिया प्रखंड की गोमिया पंचायत अंतर्गत भागातारा गांव में 14वें वित्त आयोग के आवंटन से लगभग 55 हजार की लागत से चबूतरा तथा एक लाख 66 हजार 500 की लागत से मोती चौक में नाली निर्माण कराया जाएगा। बुधवार को मुखिया गीता देवी ने उक्त दोनों ही योजनाओं की विधिवत आधारशिला रखी। मौके पर उन्होंने कहा कि पंचायत के हर क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता है। इसमें पंचायत के अन्य प्रतिनिधियों के साथ-स... और पढ़ें »

  • जलापूर्ति को व्यवसायी संघ गंभीर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    फुसरो (बेरमो): फुसरो बाजार में अनियमित पेयजलापूर्ति के समाधान के लिए युवा व्यवसायी संघ ने सक्रिय भूमिका निभाने का निर्णय लिया है। इसके लिए बुधवार को संघ ने एक निगरानी कमेटी का गठन किया है। इसके तहत जलापूर्ति में बाधा आने पर संघ के सदस्य नगर पर्षद कर्मियों के साथ मिलकर उसे दूर करेंगे। कमेटी के अध्यक्ष आर उनेश, संरक्षक बालेश्वर पांडेय, कार्यकारी सचिव संतोष भगत, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश उर्फ राजा, उपाध्यक... और पढ़ें »

  • कचरे के ढेर में बैठा स्कूल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    बेरमो : फुसरो बाजार से शास्त्रीनगर कॉलोनी जानेवाले रास्ते में न्यू भागलपुर स्कूल के पीछे कचरे का अंबार लगा हुआ है। यहां कचरे का ढेर फैलकर रास्ते पर आ गया है। पैदल चलनेवालों के साथ ही वाहन चालकों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यहां अधिकतर कचरा फल दुकानदारों द्वारा फेंका जाता है, जो सड़कर दुर्गंध का कारक बना हुआ है। इस कारण लोग नाक पर रुमाल रखने को मजबूर हो रहे हैं। इस रास्ते के पास ही मंदिर भी ... और पढ़ें »

  • पारसनाथ में बनी थी जमुई नक्सली हमले की रणनीति

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    बेरमो : बिहार के जमुई जिलांतर्गत चकाई थाना के गादी गांव में बीते 21 मई की रात घटित नक्सली वारदात की रणनीति पारसनाथ जंगल में तैयार की गयी थी। गिरिडीह और जमुई जिले की सीमा से सटे गांव गादी में सशस्त्र माओवादियों ने एसपीओ और चौकीदार पुत्र समेत तीन लोगों का तालिबानी अंदाज में सिर कलम कर दिया था। यह घटना नक्सली चिराग की हत्या का बदला लेने की कार्रवाई से जुड़ी थी। जमुई नक्सली वारदात की रणनीति 4 मई को गिर... और पढ़ें »

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग लाखों की संपत्ति जली

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    चास : चास कुंवर ¨सह कॉलोनी स्थित जेपी इंटरप्राइजेज में शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने से करीब 6.50 लाख रुपये की संपत्ति जल गई। दोपहर के समय अचानक कारखाना में आग लग जाने से पूरे बि¨ल्डग में अफरातफरी मच गयी। ऊपर तल्ले में कारखाना संचालक का पूरा परिवार रह रहा था। आग की लपट देख सब घबड़ा गए। परिजनों का हल्ला सुन बगल में स्थित झामुमो नेता जितेंद्र ¨सह ने दूसरे के घर की सीढ़ी से चढ़कर सभी को कुशलपूर्वक बाहर न... और पढ़ें »

  • मिट्टी में धंसा डंपर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    संडेबाजार (बेरमो) : खासमहल परियोजना से कोयला लेकर जारंगडीह जा रहा हाईवा डंपर बोकारो कोलियरी के पुराने कांटाघर के समीप मुख्य सडक के किनारे कच्ची मिट्टी में फंस गया। मौके से चालक-खलासी फरार हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि उक्त हाइवा डंपर संख्या जेएच09एन 1962 जरीडीह मोड़ से जारंगडीह की ओर आगे बढ़ा। रास्ते में महावीर स्थान स्थित बोकारो कोलियरी पुराना कांटा के पास वह अनियंत्रित हो गया। पहले तो लोगों को ... और पढ़ें »

  • नगरीय आबादी पहुंच पथ से वंचित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    बेरमो : फुसरो नगर के वार्ड नंबर 27 अंतर्गत शांतिनगर के लोगों को संपर्क पथ के अभाव में फुसरो-जैनामोड़ मुख्य मार्ग पहुंचने में काफी परेशानी होती है। नगरीय आबादी को पहुंच पथ से अब तक वंचित रखा गया है। यहां महज 50 गज के रास्ते के लिए लोग जिल्लत झेल रहे हैं। पथ के अभाव में लोगों को लगभग एक किलोमीटर की दूरी तय कर मुख्य मार्ग पहुंचना पड़ता है। इसे देखते हुए प्रकाश केसरी, अशोक ¨सह, कन्हाई सोनी, शुभम केसरी, ... और पढ़ें »

  • सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    बोकारो : विद्युत विभाग के कनीय विद्युत अभियंता नागेंद्र तिवारी की लिखित शिकायत पर कुंवर ¨सह कॉलोनी निवासी विवेक ¨सह पर चास पुलिस सरकारी कार्य में बाधा डालने की प्राथमिकी दर्ज की है। दर्ज रिपोर्ट में तिवारी ने बताया है कि वे आठ विद्युत मिस्त्री के साथ 11 हजार का तार लगवा रहे थे तभी आरोपी पहुंचे और गाली-गलौज करते हुए धमकी दी। काम बंद करवा दिया। इससे विभाग को 25 हजार रुपया का नुकसान हुआ। इधर आरोपी वि... और पढ़ें »

  • आलू व्यवसायी अपहरण कांड में पांच गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    बोकारो : सिटी थाना इलाके के दुंदीबाग में आलू-प्याज का गोदाम चलानेवाले व्यवसायी विजय प्रसाद को अगवा करनेवाले पांच अपहरणकर्ता पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इनके पास से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, दो ¨जदा गोली, पांच मोबाइल व अपहरण में प्रयोग की गई स्कार्पियो संख्या जेएच10पी-4873 को बरामद किया है। व्यवसायी के पड़ोसी अमित कुमार पाल ने ही अपहरण की साजिश पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर रची थी। पुलिस ने अमित समेत पा... और पढ़ें »

  • नप में शोकसभा, सहयोग का भरोसा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    बेरमो : नगर पर्षद फुसरो के वार्ड-13 के दिवंगत पार्षद श्रवण दिगार को बुधवार को श्रद्धांजलि दी गई। नप सभागार में आयोजित शोकसभा में चेयरमैन नीलकंठ रविदास के नेतृत्व में सभी पार्षदों ने दो मिनट मौन रखा। साथ ही उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। चेयरमैन ने कहा कि श्रवण दिगार नगर पर्षद फुसरो के सबसे कम उम्र के पार्षद थे। लंबे समय तक बीमार रहने के कारण बीते 21 मई को रांची स्थित रिम्स में उनका निधन ह... और पढ़ें »

  • पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की प्राथमिकी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    फुसरो (बेरमो) : करगली अनुग्रहनगर निवासी अखिलेश पांडेय की पुत्री प्रीति पांडेय ने छत्तीसगढ़ निवासी अपने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला बेरमो थाना में दर्ज कराया है। प्रीति ने बताया कि उसकी शादी छह फरवरी को छत्तीसगढ़ के दुर्ग निवासी मनीष पांडेय के साथ हुई थी। शादी के समय 15 लाख रुपये नकद, हुंडई एसेंट कार व 85 हजार रुपये हीरे की अंगूठी बतौर दहेज दी गई। शादी के कुछ दिन बाद ही ससु... और पढ़ें »

  • कार्यप्राणाली में नवीनता से बदलाव संभव : मैत्रा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    बोकारो : बीएसएल के मानव संसाधन विकास केंद्र में संयंत्र के वरीय अधिकारियों के लिए स्ट्रेटजी फॉर टर्निग अराउंड बीएसएल विषयक तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ हुआ। कार्यशाला का उद्घाटन संयंत्र के सीईओ अनुतोष मैत्रा ने किया। कार्यशाला के आरंभ में महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने कार्यशाला की पृष्ठभूमि की जानकारी दी। कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मैत्रा ने कहा कि बीएसएल के ट... और पढ़ें »

  • विधायक को साजिश के तहत फंसाया गया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    कसमार : प्रखंड के मधुकरपुर पंचायत के झामुमो कार्यकर्ताओं की बैठक अनूप पांडेय की अध्यक्षता में हुई। इसमें डुमरी विधायक जगरनाथ महतो को सशर्त रिहा करने की मांग की गई। वक्ताओं ने कहा कि विधायक को भाजपा सरकार साजिश के तहत फंसा रही है। नावाडीह दारोगा की मौत मामले में विधायक कहीं भी दोषी नहीं हैं। कहा कि दारोगा को पूर्व से ही फेफड़े में संक्रमण था। सरकार ने जान-बूझकर उन्हें ड्यूटी पर मेडिकल फिटनेस लिए बगै... और पढ़ें »

  • ग्राम संगठन से होगा पंचायत में विकास

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    कसमार : संजीवनी परियोजना व जेएसएलपीएस द्वारा प्रखंड के गर्री व मंजूरा पंचायत में नवनियुक्त ग्राम संगठन के सदस्यों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुखिया सिकंदर कपरदार ने कहा कि महिलाएं ग्राम संगठन का गठन कर आत्मनिर्भर बन सकती है। संजीवनी द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है। महिलाएं कई तरह के प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर बन सकती हैं। कहा कि अब महिलाएं भी पुरुषों से किसी भी... और पढ़ें »

  • विद्यालय की छत से गिरकर छात्रा घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    कसमार : कसमार थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरईखुर्द रानीटांड़ की छत से गिरकर लक्ष्मी कुमारी नामक छात्रा घायल हो गयी। उसे पेटरवार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार चौथी कक्षा में पढ़नेवाली लक्ष्मी सुबह विद्यालय गई। विद्यालय में पठन-पाठन कार्य नहीं होने के कारण वह ऊपरी तल्ले के कमरे में खेल रही थी, इसी बीच पीछे आते-आते वह छत से नीचे गिर गयी। छात्रा गंभीर रूप से ज... और पढ़ें »

  • असंगठित मजदूरों के हक में होगा आंदोलन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    बोकारो : बोकारो जिला असंगठित मजदूर कांग्रेस (इंटक) की बैठक उकरीद स्थित प्रधान कार्यालय में अध्यक्ष सलीम शहजादा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन विस्तार किया गया। सहदेव साव महासचिव, सुबोध मिश्रा, देवाशीष मंडल व हबीब साह उपाध्यक्ष, जलेश्वर दास, मिथिलेश ¨सह, हाजी इरशाद अहमद व सनत मिश्रा सचिव, शंभुनाथ तिवारी कोषाध्यक्ष मनोनीत किए गए। गौतम ¨सह, पार्वती रजवार, रंजू देवी, लक्ष्मी देवी, लीलावती देवी क... और पढ़ें »

(News from Bokaro, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें