Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

भाजपा ने फूंका हेमंत का पुतला

बोकारो : भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को चास व बोकारो के विभिन्न स्थानों पर प्रतिपक्ष के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला फूंका। बोकारो महानगर भाजपा की ओर से नया मोड़ पर हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया। महानगर अध्यक्ष सुनील कुमार गोस्वामी ने कहा कि हेमंत सोरेन ने बोकारो विधायक विरंची नारायण व धनबाद विधायक संजीव सिंह पर व्यक्तिगत टिप्पणी की, जो गलत है। विधायक विरंची नारायण ने नियम के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:37 AM (IST)
        

लोगों को सुरक्षित माहौल दे पुलिस : डीआइजी

चास : पुलिस सुरक्षा का ऐसा माहौल दे, जिसमें आमलोग अपने को सुरक्षित महसूस करें। पुलिस रात्रि गश्ती प्रभावी तरीके से करे। अपराधियों पर नकेल कसने के लिए औचक जांच अभियान चलाया जाए। यह आदेश कोयला क्षेत्र के डीआइजी शंभू ठाकुर ने चास एसडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण करने के दौरान दिया। कार्यालय में मौजूद सभी थानों के अभिलेखों की अलग-अलग जांच करने के बाद डीआइजी ने पत्रकारों को बताया कि एसडीपीओ चास बेहतर कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

सीसीएलकर्मी की मौत पर हंगामा

करगली : सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र की कारो परियोजना में कार्यरत सह करगली बाजार निवासी प्रेमदास की मंगलवार को अचानक मौत हो गई। बारूद वाहक प्रेमदास मंगलवार को पीओ कार्यालय में अचानक गिरकर बेहोश हो गए। अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई। बाद में परियोजना कार्यालय परिसर में शव को रखकर परिजनों एवं सहकर्मियों ने हंगामा किया। यूनियन प्रतिनिधियों के दबाव पर मृतक के आश्रित को एक माह के अंदर नियोजन द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

एसडीओ को देख काम छोड़ भागे श्रमिक

बेरमो : पेटरवार प्रखंड के पिछरी दक्षिणी पंचायत में विवादित स्थल में छह करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 30 बेड वाले अस्पताल का निर्माण कार्य जमीन विवाद के कारण ढाई माह से बंद था। मंगलवार को ठेकेदार ने अस्पताल का निर्माण कार्य आरंभ करा दिया। बेरमो के एसडीओ भुवनेश प्रताप सिंह को जैसे ही इसकी सूचना मिली वे निर्माण स्थल पहुंच गए। एसडीओ को आते देख कार्यरत मजदूर वहां से भाग निकले। मौके पर एसडीओ ने कहा कि ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

बराबरी पर छूटा मुकाबला

बोकारो : चंदनकियारी चंद्रा उच्च विद्यालय के मैदान में प्लेट ग्रुप फुटबॉल लीग मैच का आयोजन किया गया। मंगलवार को आदिवासी क्लब पारटांड़ एवं शहीद भगत सिंह क्लब नावाडीह के बीच मैच खेला गया। दोनों टीम के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के विरुद्ध गोल करने का प्रयास किया लेकिन वे अंत तक गोल नहीं कर सके। यह मैच बराबरी पर छूटा। मैच का संचालन रेफरी निर्मल मांझी, रवीन्द्र पांडेय व हीरा लाल महतो ने किया। दूसरा मैच वीणाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:54 PM (IST)
        

बच्चों का सर्वागीण विकास जरूरी

बोकारो : क्रिसेंट पब्लिक स्कूल सेक्टर छह में मंगलवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि चिन्मय विद्यालय के प्राचार्य डॉ.अशोक सिंह ने इसका शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आज के दौर में शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव जारी है। इसलिए बच्चों का सर्वागीण विकास आवश्यक है। सीबीएसई शिक्षा के स्तर को और विकसित करने की दिशा में काम कर रहा है। इस दिशा में पूरे देश में सकारात्मक काम हो रहा है। आज शिक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:52 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त संयंत्रकर्मी के घर चोरी

बोकारो : सेक्टर बारह ए 2025 निवासी सेवानिवृत्त संयंत्रकर्मी शंकर झा के आवास से चोरों ने छह लाख रुपए मूल्य का सामान टपा लिया। झा अपने नाती के जनेऊ में भाग लेने 24 मार्च को ही देवघर चले गए थे। घर में झा केपुत्र मृत्युंजय कुमार झा थे। 28 मार्च को मृत्युंजय भी घर में ताला बंद कर देवघर चले गए। सोमवार की सुबह पड़ोसियों ने झा के बाथरूम की खिड़की टूटी देखी। संदेह होने पर खिड़की के पास पहुंचे तो चोरी की जानका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

बीएसएल को मिला द्वितीय पुरस्कार

बोकारो : सीआइआइ द्वारा आयोजित नेशनल सुपरवाइजर स्किल प्रतियोगिता-2014 में बोकारो स्टील प्लाट को रिपेयर एवं अनुरक्षण श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है। कोलकाता में आयोजित एक समारोह में बीएसएल की टीम को यह पुरस्कार दिया गया। विजेता टीम के सदस्यों ने बीएसएल के अधिशासी निदेशक संकार्य ए बंधोपाध्याय से मुलाकात कर उनसे अपने अनुभव बाटे। बीएसएल की विजेता टीम में स्ट्रक्चरल शॉप के कपूर रंजन, आइसीएफ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति समेत तीन को सजा

बोकारो : त्वरित न्यायालय के विशेष न्यायाधीश बबीता प्रसाद की अदालत ने दहेज हत्या में पति समेत तीन को सात वर्ष कैद की सजा सुनाई है। रेखा देवी के पति सुदाम कुम्भकार, भसुर निमाई कुम्भकार और सास कल्याणी देवी को अदालत ने यह सजा सुनाई है। डीपी एक्ट की धारा 4 में भी तीनों को दोषी पाते हुए अदालत ने दो वर्ष कैद की सजा सुनाई है। पांच-पांच सौ रुपए सभी को जुर्माना भी अदालत ने किया है। इस मामले में अभियोजन का प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिखेरी चमक

बोकारो : साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन की ओर से आयोजित 14वें नेशनल साइबर ओलंपियाड (एनसीओ) के फाइनल राउंड में दिल्ली पब्लिक स्कूल के कक्षा छह के विद्यार्थी ऋषि दिव्य कीर्ति ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दूसरा एवं राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा की चमक बिखेरी है। ऋषि को जून 2015 में होनेवाले पुरस्कार वितरण समारोह में साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन की ओर से पुरस्कारस्वरूप 25 हजार रुपये एवं रजत पदक प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:43 PM (IST)
        

स्थायीकरण की दिशा में होगी पहल

बोकारो : जिला दुकानदार संघ की बैठक में मंगलवार को सर्वसम्मति से इरशाद अहमद खान को संघ का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया। मौके पर खान ने कहा कि फुटपाथ दुकानदारों के स्थायीकरण की दिशा में जात-पात से उपर उठकर काम किया जाएगा। किसी दुकानदार को किसी प्रकार की समस्या हो तो वे संघ के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराएं। संघ के महासचिव रामू भाई ने कहा कि खान के जिलाध्यक्ष बनने से फुटपाथ दुकानदारों की स्थायीकरण की दिशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

गुणवत्तायुक्त शिक्षा समय की मांग

तालगड़िया : बीबीएम मिशन की ओर से संचालित आदर्श विद्या आश्रम में विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी सह रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उद्घाटन बनगड़िया थाना प्रभारी सुमित कुमार एवं बैंक प्रबंधक पियुष कुमार ने किया। मौके पर अतिथियों ने कहा कि बदलते परिवेश में शिक्षा के क्षेत्र में काफी परिवर्तन हो रहा है। विद्यालय प्रबंधन व शिक्षकों का दायित्व भी बढ़ा है। इसलिए गुणवत्तायुक्त शिक्षा बेहद जरूरी है। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

लोहा तस्कर इलियास को एक साल की सजा

जासं,बोकारो: लोहा तस्करी के एक दर्जन से अधिक मामले में आरोपित इलियास चौधरी को एक पुराने मामले में अदालत ने एक वर्ष की कैद की सजा सुनाई है। अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी तरुण कुमार की अदालत ने इलियास को भादवि की धारा 379 और 120 बी में दोषी पाते हुए यह सजा सुनाई है। मामले में अभियोजन का पक्ष सहायक लोक अभियोजक केसी प्रमाणिक ने अदालत में रखा। सहायक लोक अभियोजक प्रमाणिक ने बताया कि वर्ष 2001 में बालीडीह थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

बोकारो-धनबाद के 40 पुलिसकर्मियों को मिलेगी प्रोन्नति

जासं,बोकारो: कोयला प्रक्षेत्र के धनबाद व बोकारो जिले के 35 सिपाही व 5 अधिकारियों को बहुत जल्द ही प्रोन्नति मिलेगी। जानकारी के अनुसार बोकारो में पिंड्राजोरा थाना इंचार्ज अजीत कुमार, गांधीनगर थाना इंचार्ज रमेश प्रसाद सिंह और माराफारी थाना इंचार्ज राज कुमार यादव को इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति मिलनी है। बोकारो के दो और थानेदारों को प्रोन्नति देने की अनुशंसा की गई थी लेकिन विभागीय कार्रवाई लंबित रहने और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय के गेट को किया जाम

संस,चास: मध्य विद्यालय उुर्दू की छात्राओं ने साइकिल, छात्रवृत्ति, कम पोशाक वितरण के विरोध में चास प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट के समक्ष बैठकर जाम लगा दिया। छात्राओं के मुख्य गेट पर बैठ जाने से एक घंटे तक कामकाज बाधित रहा। समाजसेवी रीतू रानी सिंह ने कहा कि छात्राओं की मांग जायज है। दो वर्षो से स्कूली छात्राएं साइकिल व छात्रवृत्ति के लिए प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाती रही है। परंतु इनका सुनने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

बूंदियाटांड़ ने चंद्रा को हराया

जासं, बोकारो: चंदनकियारी प्लेट ग्रुप फुटबॉल लीग मैच सोमवार को स्टार क्लब बूंदियाटांड़ व न्यू शिव शक्ति क्लब चंद्रा के बीच खेला गया। इसमें स्टार क्लब ने न्यू शिव शक्ति क्लब को एक गोल से हरा दिया। स्टार क्लब बूंदियाटांड़ के शक्ति ने मैच के 32 वें मिनट में एक गोल दागा। दूसरा मैच सिदो-कान्हू क्लब और नागरा के बीच खेला गया। इसमें सिदो-कान्हू क्लब ने नागरा को 3-0 गोल से हरा दिया। महेद्र ने 22 वें मिनट में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:51 PM (IST)
        

58 वर्ष हो फीमेल वीआरएस की आयुसीमा

कथारा : कोल इंडिया की आनुषंगी इकाइयों में कार्यरत महिला कामगारों के आश्रितों ने सोमवार को एटक से संबद्ध यूनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन के केंद्रीय महामंत्री लखनलाल महतो से जारंगडीह स्थित कार्यालय में भेंट की। सभी ने फीमेल वीआरएस यानी महिला कोलकर्मियों की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की आयुसीमा 55 से बढ़ाकर 58 वर्ष कराने की मांग की। कहा कि आश्रितों की नियुक्ति के लिए तकनीकी प्रशिक्षित की बाध्यता समाप्त कराई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

शीघ्र होगा समस्याओं का समाधान : पीओ

करगली : करगली कोलवाशरी के परियोजना कार्यालय में सोमवार को पीओ बीके झा के साथ राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ (राकोमसं) के प्रतिनिधियों ने वार्ता की। संघ के शाखा सचिव शंकरदास गुप्ता ने मजदूरों के वर्ष 2013-14 की बकाया ओटी राशि भुगतान करने की मांग करते हुए संडे ओटी में की जा रही कटौती का मुद्दा उठाया। कहा कि मजदूरों को पूर्व से मिल रही सुविधाओं में कटौती की जा रही है। उन्होंने कहा कि वाशरी में पीने के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:35 PM (IST)
        

यूनियन ने बनाई आंदोलन की रणनीति

संवाद सहयोगी,भंडारीदह : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र में संचालित एसडीक्यू वन (कल्याणी) परियोजना के अतिथि गृह में सोमवार को यूनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन क्षेत्रीय कमेटी की बैठक हुई। इसमें यूनियन को मजबूत करने एवं श्रमिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए आंदोलन की रणनीति बनाई गई। बैठक की अध्यक्षता रशीद अंसारी ने की। मौके पर क्षेत्रीय सचिव भीम महतो ने कहा कि ढोरी प्रक्षेत्र की परियोजनाओं के मजदूरों के लिए जूत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:26 PM (IST)
        

नप ने स्कूल को लिया गोद

फुसरो : नगर परिषद फुसरो ने मध्य विद्यालय न्यू भागलपुर को गोद लेने की घोषणा की है। कार्यपालक पदाधिकारी रमेंद्र कुमार ने कहा कि विद्यालय के विकास एवं समस्या समाधान के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। फिलहाल विद्यालय के समक्ष मुख्यद्वार बनाने, स्वच्छ पेयजल हेतु एक वाटर फिल्टर देने, गंदे पानी की निकासी हेतु नाली निर्माण व सफाई की व्यवस्था की जाएगी। सोमवार को डॉक्टर कस्तूरी मुखर्जी ने एक वाटर फिल्टर सह कू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें