Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

केवि मैथन ने बोकारो सेक्टर एक को हराया

चंद्रपुरा (बेरमो) : केंद्रीय विद्यालय राची रीजनल स्पो‌र्ट्स मीट के तहत अंतर 19 छात्र संवर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता सोमवार को केंद्रीय विद्यालय चंद्रपुरा में शुरू हुई। सीटीपीएस के मुख्य अभियंता बीएन साह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि चंद्रपुरा के लिए यह सौभाग्य की बात है कि यहां के केंद्रीय विद्यालय को रीजनल स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित कराने का मौका मिला। पढ़ाई के साथ-साथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:37 PM (IST)
        

भारी बारिश से ऐश पौंड में कटाव

बोकारो : जिले में रविवार को हुई मुसलाधार बारिश से एश पौंड में हुए कटाव के कारण भारी मात्रा में ऐशयुक्त पानी गेट नंबर चार होते हुए प्लांट के अंदर प्रवेश कर रहा है जो किसी बड़े हादसे का संकेत है। ऐसे में अविलंब ऐश पौंड को खाली कराने की जरूरत है। विभिन्न विस्थापित संगठनों के आंदोलन के कारण बीते आठ माह से ऐश पौंड की सफाई नहीं हो पा रही है। हाल में प्रशासन के प्रयास से कुछ दिन काम चला भी तो उसे दूसरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

कपड़ा दुकान में सरेआम दागी गोली

बोकारो : चास थाना से महज सौ गज दूरी पर स्थित खूबसूरत नामक कपड़े की दुकान में एक बदमाश ने सरेआम अपने एक अन्य सहयोगी के साथ आकर गोली दाग दी। हालांकि, सागर डे नामक बदमाश को पुलिस ने महज कुछ देर बाद ही उसके साथी समेत गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से उस पिस्टल को भी बरामद कर लिया गया जिससे उसने दुकान में गोली दागी थी। गोली चालन की इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस आरोपियों से देर शाम तक चास थाना में प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        

केवि मैथन ने बोकारो सेक्टर एक को हराया

चंद्रपुरा (बेरमो) : केंद्रीय विद्यालय राची रीजनल स्पो‌र्ट्स मीट के तहत अंतर 19 छात्र संवर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता सोमवार को केंद्रीय विद्यालय चंद्रपुरा में शुरू हुई। सीटीपीएस के मुख्य अभियंता बीएन साह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि चंद्रपुरा के लिए यह सौभाग्य की बात है कि यहां के केंद्रीय विद्यालय को रीजनल स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित कराने का मौका मिला। पढ़ाई के साथ-साथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

ग्रामीणों की सहमति से खुलेगी कोलियरी

करगली : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक चरण सिंह ने बंद पड़ी अंगवाली कोलियरी को चालू करने के बाबत अपने कार्यालय में सोमवार को अंगवाली के ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। ग्रामीणों ने प्रबंधन को 10 सूत्री मागपत्र सौंपा। जीएम ने कहा कि अंगवाली खदान चालू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कोलियरी चालू होने से स्थानीय सहित आसपास के गांवों का विकास होगा। साथ ही अप्रत्यक्ष रूप से लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

ठेका मजदूरों ने किया लोडिंग कार्य बंद

भंडारीदह : सेल रिफ्रैक्ट्री यूनिट भंडारीदह में डंपर लोडिंग में कार्यरत ठेका मजदूर महीने में 26 दिन कार्य की मांग को लेकर सोमवार को प्लाट गेट के समीप दिनभर बैठे रहे। इससे प्लाट में लोडिंग कार्य पूरी तरह प्रभावित रहा। मजदूरों का कहना है कि गत शनिवार को रॉ-मैटेरियल के अभाव में उन्हें काम से वापस लौटा दिया गया। यदि इसी तरह महीने में एक सप्ताह काम से बैठाया गया तो उनके परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थित उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:41 PM (IST)
        

भारतीय सभ्यता-संस्कृति की विशिष्ट पहचान

बोकारो : एआरएस बीएड कॉलेज बीएसएल एलएच में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ सचिव रामलखन यादव ने किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश की सभ्यता-संस्कृति की संपूर्ण विश्व में विशिष्ट पहचान है। हर प्रांत की भाषा, परिवेश, तौर-तरीके में विविधता देखने को मिलती है। इसके बावजूद अनेकता में एकता हमारी पहचान है। रंगोली जीवन में खुशियों का रंग बिखेरती है। इसके माध्यम से लोग घरों को सजाते हैं। खुशि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:05 PM (IST)
        

विस्थापितों ने किया संयंत्र का गेट जाम

बोकारो : विस्थापित संयुक्त परिवार के तत्वावधान में सोमवार की सुबह पांच बजे बोकारो इस्पात संयंत्र का गेट जाम किया गया जो प्रशासन के आश्वासन के बाद करीब नौ बजे हटाया गया। इस दौरान आंदोलन कर रहे 22 विस्थापित संगठनों ने संयंत्र के गेट संख्या-तीन एवं सीईजेड गेट को जाम रखा। दोनों गेट से किसी को भी अंदर जाने नहीं दिया गया। सभी गेट पर दंडाधिकारियों को सशस्त्र बल के जवानों के साथ तैनात किया गया था। विस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:58 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट से बाइक सवार की मौत

नावाडीह (बेरमो) : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत डुमरी-फुसरो मुख्य पथ के कोदवाडीह पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को तीसरे पहर करीब साढ़े तीन बजे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार उमाशंकर मिश्रा (40) की मौत हो गई। बाद में लोगों के जुटने के पूर्व ही दुर्घटनास्थल से करीब 100 फीट की दूरी पर ट्रक को छोड़कर चालक-उपचालक फरार हो गए। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस ने शव सहित ट्रक एवं बाइक को अपने कब्जे में ले लिया। श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

बंदी के कगार पर स्वांग कोलवाशरी

स्वांग (बेरमो) : प्रतिवर्ष करोड़ों का मुनाफा अर्जित करनेवाली सीसीएल की स्वांग कोलवाशरी अब अंतिम सांसें गिन रही है। वर्ष 1972 में स्थापित यह परियोजना इस कदर जर्जर हो चुकी है कि इसमें काम करनेवाले कर्मियों के समक्ष सदैव हादसे की चपेट में आने का खतरा बना रहता है। हालांकि, इसके रखरखाव और मरम्मत के नाम पर प्रतिवर्ष लाखों रुपया खर्च किया जाता है। इसके बावजूद स्थिति नहीं सुधर रही है। दुर्घटना की आशंका :... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

विस्थापित आज करेंगे प्लांट का गेट जाम

बोकारो : नियोजन, पुनर्वास व मुआवजा की मांग को लेकर विस्थापित संगठन सोमवार को विभिन्न प्लांटों का गेट जाम करेंगे। आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने बोकारो इस्पात के सभी गेट के आसपास निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इधर, विस्थापित संगठनों के साझा संगठन विस्थापित संयुक्त परिवार की सिवनीडीह में हुई बैठक में आंदोलन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में सदस्यों ने कहा कि विस्थापितों को प्रबंधन ने लाठियों से प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

जुल्म से लड़ने को एकजुट हों महिलाएं

बोकारो थर्मल : स्थानीय बोकारो क्लब में मेहनतकश महिला संघर्ष समिति बोकारो थर्मल शाखा का सम्मेलन रविवार को हुआ। छह सदस्यीय अध्यक्ष मंडली में शामिल देवंती देवी, पचिम देवी, उर्मिला देवी, गणेश राम एवं रज्जाक अंसारी ने अध्यक्षता की। शुरूआत ध्वजारोहण कर शहीद वेदी पर माल्यार्पण से की गयी। सम्मेलन के पूर्व जुलूस भी निकाला गया। बतौर मुख्य अतिथि एमएसएस के केंद्रीय अध्यक्ष बच्चा सिंह ने कहा कि महिलाएं यदि चाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:29 PM (IST)
        

मजदूरों की आवाज बुलंद करेगा संगठन

बोकारो : इस्पात मजदूर मोर्चा (सीटू) का मजदूर महासम्मेलन रविवार को हुआ। इसमें जय झारखंड मजूदर समाज के लगभग 200 लोगों ने सीटू की सदस्यता ग्रहण की। यूनियन के महामंत्री बीडी प्रसाद ने नए सदस्यों का अभिवादन करते हुए कहा कि आज का दिन संगठन के लिए ऐतिहासिक माना जाएगा। आज ईमानदारी से मजदूरों की लड़ाई लड़ने वाले संगठनों में सीटू सबसे ऊपर है। हमेशा से प्रबंधन की गलत नीतियों के विरोध में हमारा आंदोलन चलता रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

कुंभकारों को मिले सरकारी सहायता

बोकारो : झारखंड प्रजापति (कुम्हार) महासंघ बोकारो इस्पात नगर समिति का सम्मेलन रविवार को सामुदायिक भवन सेक्टर 12 में हुआ। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक व समिति के संरक्षक सह संस्थापक अध्यक्षक योगेश्वर महतो बाटुल ने कहा कि कुंभकारों को सरकारी सहायता मिलनी चाहिए। इनके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करनी चाहिए। राजनीति भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए समाज के लोगों को एकजुट रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाज क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:20 PM (IST)
        

विस्थापितों की समस्या पर ध्यान दे सरकार

बोकारो : प्रदेश की सरकार बड़ी-बड़ी बात कर रही है लेकिन विस्थपितों व गरीबों की समस्या पर उनका ध्यान नहीं है। यह कहना है पूर्व मंत्री व विधायक अकलू राम महतो का। वे रविवार को किसान मजदूर समाज के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे। महतो ने कहा कि सरकार केवल घोषणा कर रही है लेकिन बोकारो की जनता की समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है। यहां के गरीबों को लाल कार्ड, इंदिरा आवास आदि की सुविधा नहीं मिल रही है। विस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        

बच्चों की प्रतिभा को निखारना जरूरी

बोकारो : यूरेका प्ले स्कूल की ओर से रोटरी प्ले ग्रुप सेक्टर चार के सभागार में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि चिकित्सक डॉ. अनिंदो मंडल व समाजसेवी अनिल त्रिपाठी ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डॉ.मंडल ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को निखारना आवश्यक है। स्कूलों में इस दिशा में बेहतर काम किया जा रहा है। अतिथियों का स्वागत प्राचार्य श्रीमती नीलम दास ने किया। निदेशक घनश्याम दास ने विद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

राधा-जन्माष्टमी महोत्सव यज्ञ शुरू

कसमार : कसमार प्रखंड के जामकुदर गाव में रविवार को श्रीश्री राधाष्टमी महोत्सव यज्ञ की शुरूआत कलशयात्रा के साथ हुई। इस दौरान 251 कलश के साथ महिलाएं व युवतिया जामकुदर से कुरको खाजो नदी तक गये, जहा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच जल पूजन के बाद यज्ञ स्थल तक पहुंचे। कमेटी के लोगों ने बताया कि आचार्य राधे-कृष्ण शास्त्री व पंडित दयानंद प्रसाद यज्ञ करा रहे हैं। कलशयात्रा के बाद देर शाम सुंदरकाड पाठ का आयोजन किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

देश पर मर-मिटने वाले हो जाते अमर

नावाडीह : जो देश की रक्षा करते हुए शहीद होते हैं, वे अमर हो जाते हैं। गुंजरडीह के पप्पू प्रसाद ने अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देकर राज्य को गौरव प्रदान किया, लेकिन यहां की सरकार ने उस शहीद की याद को सहेजने के लिए कुछ भी नहीं किया। ये बातें बाघमारा के विधायक ढुलू महतो ने रविवार को गुंजरडीह के चटनियाटांड़ में वैश्य विकास मंच की ओर से शहीद पप्पू प्रसाद की नवस्थापित प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

हड़पी जा रही सतनपुर पहाड़ी की जमीन

बोकारो : जिले के सामरिक महत्व की सतनपुर पहाड़ी के एक हिस्से को बीते दिनों भू-माफियाओं ने काट दिया। पहाड़ी के कुछ हिस्सों को अलग-अलग लोगों के हाथों बेच भी दिया। इसकी शिकायत मिलने पर शनिवार की सुबह जिले के वन पदाधिकारी कुमार मनीष अरविंद स्थल जांच करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूरी जमीन वन विभाग की है। इसको दखल करने का प्रयास करनेवालों पर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीएफओ के निरीक्षण की सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

औद्योगिक क्षेत्र को बना दिया हाउसिंग एरिया

बोकारो : वर्षो से उद्योग के नाम पर जमीन लेकर उपयोग नहीं करनेवाले डमी उद्यमियों की जमीन हर हाल में बियाडा वापस लेगा। बियाडा प्रबंधन चाहकर भी इन उद्यमियों को राहत नहीं दे सकता है जिन्होंने शर्तो के विपरीत अब तक भूखंड का उपयोग नहीं किया है या घर बनाकर रह रहे हैं। इसी कड़ी में बियाडा प्रबंधन ने अब तक पांच उद्यमियों की जमीन को रद कर दिया। उसमें उकरीद बस्ती के समीप स्थित इस्टर्न ऑक्सीजन नामक कंपनी की 6.6... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें