Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

मंत्रिमंडल निगरानी उपसचिव के आवास में चोरी

जासं,बोकारो: शहर में सक्रिय चोरों के निशाने पर बीती रात रांची में मंत्रिमंडल निगरानी उपसचिव के पद पर पदस्थापित मनोज जायसवाल का आवास रहा। जायसवाल के सेक्टर वन बी के आवास संख्या 226 में स्थित आउट हाउस का ताला तोड़कर चोरों ने साइकिल, गैस सिलेंडर समेत अन्य सामान टपा लिया। सिटी पुलिस ने जायसवाल की पत्नी रीता जायसवाल की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारी की पत्नी े बताया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:49 PM (IST)
        

14 दिन तक नहीं जला चूल्हा

संस, जरीडीह : जापान में कार्यरत सॉफ्टवेयर इंजीनियर चंदन कुमार (30) का शव 14वें दिन जैनामोड़ उसके आवास लाया गया। शव आते ही जैनामोड़ व आसपास का माहौल गमगीन हो गया। मा व बहन दहाड़ मार कर रो रही थी। जापान में 17 जनवरी को चंदन की मौत की खबर के बाद माता-पिता व भाई-बहन गहरे सदमे में थे। शुक्रवार को खाजो नदी पर चंदन के शव का दाह-संस्कार किया गया। 17 जनवरी को चंदन के भाई कुंदन के फोन पर मौत की खबर मिलते ही प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:14 PM (IST)
        

सुविधा से अवगत हुए सेवानिवृत्त कर्मी

जासं, बोकारो : बीएसएल के सिंटर प्लाट और आरएमपी विभाग में कार्यस्थल पर कार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रतिभागियों को अधिकारियों ने एनजेसीएस वेज एग्रीमेंट, एमआइबी योजना, अवकाश से जुडे़ प्रावधान, सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाली सुविधाएं आदि की जानकारी दी। आएमपी विभाग में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित उप महाप्रबंधक वीके घोषाल ने कर्मियों को सुरक्षित कार्यशैली अपनाने का सुझाव दिया। वरीय प्रबंधक एके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

सेहतमंद तन तो मस्तिष्क स्वस्थ: विरंची

संस,चास: स्वस्थ व उन्नत राष्ट्र के निर्माण के लिए बच्चों में पढ़ाई के साथ खेल के प्रति भी रुचि पैदा करनी होगी। खेल में भी असीम संभावनाएं है। खेल में अच्छा प्रदर्शन कर युवा देश व समाज का नाम रौशन कर रहे हैं। यह कहना है विधायक विंरची नारायण का। वे चास आदर्श विद्या मंदिर में आयोजित वार्षिक खेल कूद व मेरिट अवार्ड समारोह में कही। उन्होंने कहा कि खेल को भी जीवन का लक्ष्य बनाया जा सकता है। इसके पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:59 PM (IST)
        

न्याय को चट्टानी दरबार में जुटान

संवाद सूत्र, ललपनिया : रामगढ़ जिले के एक होटल में दुष्कर्म की शिकार दो संताली लड़कियों को उचित न्याय देने की मांग करते हुए आदिवासियों ने शुक्रवार को ललपनिया स्थित लुगूबुरू घटाबाड़ी धोरोमगढ़ स्थित चट्टानी दरबार में बैठक की। अध्यक्षता मुखिया पाचुराम हेम्ब्रम ने की। मुखिया उमेश कुमार महतो ने कहा कि उस घटना ने क्षेत्र को शर्मसार कर दिया। दुष्कर्म की शिकार बच्चियों में एक की मौत होने के बावजूद सरकार की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:55 PM (IST)
        

चिन्मय में तैयार होंगे धनुर्धर

जासं, बोकारो: चिन्मय विद्यालय प्रबंधन की ओर से तीरदाजी का बेहतर माहौल तैयार किया जा रहा है। यहां तीरंदाजी प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की गई। स्कूली बच्चों को तीरंदाजी का नियमित प्रशिक्षण दिया जाएगा। आनेवाले दिनों में विद्यालय में धनुर्धर तैयार होंगे। ये बातें सेंट्रल चिन्मय मिशन ट्रस्ट एजुकेशन सेल कोयम्बटूर की प्रशासक रमणी त्यागराजन ने कही। उन्होंने तीर चला कर चिन्मय तीरंदाजी सेन्टर का उद्घाटन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:17 PM (IST)
        

आवास निर्माण में लाएं तेजी

संस, जरीडीह : बेरमो एसडीओ भुवनेश प्रताप सिंह ने जरीडीह प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर बीडीओ, सीओ के साथ बैठक की। इस दौरान इंदिरा आवास के निर्माण कार्य में प्रगति व राशि का भुगतान पर पंचायतवार समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान इंदिरा आवास के कायरें में प्रगति लाने के साथ बकाया राशि का भुगतान जल्द करने का निर्देश दिया। एसडीओ ने उपायुक्त के निर्देश का हवाला देते कहा कि इंदिरा आवास निर्माण के मद में किश्तवार ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:02 PM (IST)
        

राजभाषा कार्यान्वयन में बीएसएल पुरस्कृत

जासं, बोकारो : बोकारो स्टील प्लाट को पूर्वी क्षेत्र 'क' क्षेत्र में संघ सरकार की राजभाषा नीति में उत्कृष्ट कार्यान्वयन के लिए वर्ष 2013-14 के लिए केंद्र सरकार के राजभाषा विभाग की ओर से तृतीय पुरस्कार के लिए चुना गया। बीएसएल को यह सम्मान क्षेत्रीय राजभाषा पुरस्कार वितरण के लिए आयोजित होने वाले वार्षिक सम्मेलन के दौरान प्रदान किया जाएगा। बीएसएल के सीईओ अनुतोष मैत्रा के नेतृत्व में बोकारो नराकास को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

खड़गपुर को हरा सेमीफाइनल में ओडिशा

जासं, बोकारो: दीपू कुमार के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत ओडिशा ने रामरुद्र उच्च विद्यालय चास मैदान में चल रहे गांधी आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट में खड़गपुर इलेवन को पांच विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए खड़गपुर इलेवन की टीम 28.4 ओवर में 139 रन पर सिमट गई। शुभम कुमार ने 23 व तीर्थराज सिंह ने 34 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों ने विपक्षी टीम के गेंदबाजों के समक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

सांस्कृतिक ज्ञान से ही संपूर्ण विकास

जासं, बोकारो: बोकारो इस्पात संयंत्र व जिला प्रशासन की ओर से बीआइएसएसएस आठ बी में जिलास्तरीय बाल समागम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीएसएल के सीइओ अनुतोष मैत्रा, उपायुक्त उमा शंकर सिंह व उपविकास आयुक्त अरविंद कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आगत अतिथियों का स्वागत क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी बृज मोहन कुमार ने किया। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय चास की छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

बेरमो कोयलांचल में नक्सली बंद असरदार

जागरण टीम, बेरमो : भाकपा माओवादी नक्सलियों की शुक्रवार को आहूत बंद बेरमो कोयलांचल में काफी असरदार रही। यहां स्थित लगभग सभी दुकान बंद रहीं। बस, ट्रेकर आदि यात्री वाहन नहीं चले। सीआइसी रेललाइन से ट्रेनों का परिचालन पूर्वत हुआ। बैंक-एटीएम व पेट्रोल पंप बंद रहे। कोयला खदानों में उत्पादन कार्य तो चलता रहा, लेकिन ट्रांसपोर्टिग पूरी तरह ठप रही। फुसरो एवं आसपास क्षेत्र की अधिकांश दुकान नहीं खुलीं और सड़कों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

दूर होगी स्कूल की कुव्यवस्था : योगेंद्र

संवाद सूत्र, चांपी : गोमिया विधायक योगेंद्र प्रसाद तेनुघाट स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय पहुंचे। उनके साथ तेनुघाट पंचायत की मुखिया रेखा सिन्हा भी थीं। विधायक ने छात्राओं से उनकी समस्या पूछी। साथ ही समाधान का आश्वासन दिया। छात्राओं ने बताया कि छात्राओं की संख्या तो 257 है, लेकिन शिक्षिका मात्र दो ही हैं। विद्यालय में रहने की सुविधा भी दुरुस्त नहीं है। भवन अधूरा बना हुआ है। ग्यारहवीं ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:03 PM (IST)
        

सीसीएल अधिकारी से मिलेगा शिक्षक मोर्चा

संसू, जरीडीह बाजार : कोयला खदान शिक्षक मोर्चा की बैठक शिशु विकास विद्यालय संडेबाजार में शुक्रवार को हुई। अध्यक्षता मोर्चा के सीसीएल इकाई के अध्यक्ष प्यारेलाल यादव ने की। उपस्थित शिक्षकों ने संगठन की मजबूती एवं वित्तीय व्यवस्था पर विशेष जोर दिया। मोर्चा के कोल इंडिया समिति के महामंत्री बीके सिंह ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए कोष की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें। सारी समस्याएं दूर होंगी। सीसीएल जोन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

हौसले की 'करनी' से रोजगार की नींव

संसू, कथारा (बेरमो) : शराबी पति के कारण भोजन मिलना तो मुश्किल था साथ ही बच्चों का भविष्य खराब हो सकता था। इसलिए चांदमुनी ने अपने हाथ में करनी उठा ली। शुरुआती दिनों में मजदूरी की और कुछ अर्से में ही राजमिस्त्री का काम भी सीख गई। अब वह बेरमो कोयलांचल की एकमात्र महिला राजमिस्त्री है। उसका कहना है कि पति की शराब की लत के कारण उसे तो सुख नहीं मिला लेकिन वह अपने बच्चों का भविष्य संवार कर रहेंगी। पेटरव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

युवा क्लब गोनियाटो बना विजेता

संवाद सूत्र, नावाडीह : स्थानीय विनोद बिहारी महतो स्टेडियम में शहीद गणेश महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच संपन्न हो गया। युवा क्लब गोनियाटो ने 3-2 गोल से परसबनी की टीम को हराकर चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया। विजेता टीम को डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने गोल्डन कप और 11 हजार रुपये प्रदान किया। उपविजेता टीम को सिल्वर कप व 7500 रुपये देकर प्रोत्साहित किया। कहा कि खेल से उन्हें काफी लगाव है। खि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:26 PM (IST)
        

गोमिया में आयुक्त की हिदायत बेअसर

संवाद सूत्र, स्वांग : उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त एसएस मीणा ने जिस गोमिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय का दो दिन पूर्व निरीक्षण कर अधिकारी-कर्मचारियों को कार्यालय में रहने की सख्त हिदायत दी थी, मगर शुक्रवार को कार्यालय अपने पुराने ढर्रे पर नजर आया। जागरण टीम ने पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे जब गोमिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय का अवलोकन किया। प्रज्ञा केंद्र में काफी भीड़ थी। वहा लोग आधार कार्ड, जाति, आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:44 PM (IST)
        

मनोज बने गांधी क्लब के अध्यक्ष

चास : गांधी क्लब की पुरानी कमेटी को भंग करते हुए नई कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से मनोज सिंह अध्यक्ष, संतोष राउत सचिव, जयप्रकाश तापड़िया कोषाध्यक्ष बनाए गए। कार्यसमिति में संजय सिंह, ओम शर्मा, मुकेश राय, दिलीप सिंह, धर्मबीर कुमार, संजीव सिंह, कंचन चटर्जी, दिनेश तिवारी, सुधीर गुप्ता, मनोज कुमार, रवीन्द्र सिंह,अजीत कुमार व अप्पू सरकार को शामिल किया गया। नव नियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि गांधी क्लब स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:55 AM (IST)
        

सर्वागीण विकास जरूरी

बोकारो : आज के दौर में शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव जारी है। इसलिए बच्चों का सर्वागीण विकास जरूरी है। शिक्षकों को बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। इससे बच्चों का मनोबल बढ़ता है। साथ ही उनके अंदर छुपी प्रतिभा उभर कर सामने आती है। ये बातें सेंट्रल चिन्मय मिशन एजुकेशन सेल कोयंबटूर की प्रशासक रमणी त्यागराजन ने चिन्मय विद्यालय के सभागार में पुरस्कार वितरण समारोह में कहीं। इस दौरान 12... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:55 AM (IST)
        

युवाओं को बनाया जाएगा हुनरमंद : उपेंद्र

बोकारो : मेक इन इंडिया के तहत युवाओं के स्कील डेवलपमेंट की दिशा में काम किया जाएगा ताकि उन्हें हुनरमंद बनाया जा सके। बच्चों को दो जून की रोटी के लिए भटकना न पड़े, ऐसा काम किया जा रहा है। ये बातें मानव संसाधन विकास विभाग के राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली पब्लिक स्कूल में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में कहीं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आइएसएम धनबाद को आइआइटी का दर्जा दिलाने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:55 AM (IST)
        

मनोज बने गांधी क्लब के अध्यक्ष

चास : गांधी क्लब की पुरानी कमेटी को भंग करते हुए नई कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से मनोज सिंह अध्यक्ष, संतोष राउत सचिव, जयप्रकाश तापड़िया कोषाध्यक्ष बनाए गए। कार्यसमिति में संजय सिंह, ओम शर्मा, मुकेश राय, दिलीप सिंह, धर्मबीर कुमार, संजीव सिंह, कंचन चटर्जी, दिनेश तिवारी, सुधीर गुप्ता, मनोज कुमार, रवीन्द्र सिंह,अजीत कुमार व अप्पू सरकार को शामिल किया गया। नव नियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि गांधी क्लब स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:28 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें