Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर 19 मई से

बोकारो : बीएसएल के क्रीड़ा एवं नागरिक सुविधाएं विभाग की ओर से नगर के विभिन्न स्थलों पर 19 मई से 4 जून तक ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा। विद्यार्थियों को 16 खेलों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। विद्यार्थी एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, हैंडबॉल, हॉकी, कबड्डी, कराटे, खो-खो, तैराकी, टेबल टेनिस, वालीबॉल, भारोत्तोलन, शतरंज एवं तीरंदाजी का प्रशिक्षण हासिल कर सकेंगे। 12 से 15 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

जागरूक किए जाएंगे उपभोक्ता

पेटरवार : उपभोक्ता संरक्षण संगठन की बोकारो जिला इकाई की एक बैठक जिलाध्यक्ष संजय कुमार नायक की अध्यक्षता में पेटरवार प्रखंड के चादो गाव में हुई जिसमें सदस्यों ने कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उपभोक्ताओं को जागरूक करने, राशन दुकानों में मूल्य की असमानता दूर करने, मिलावटी सामान की बिक्री रोकने, नाप-तौल की गड़बड़ी रोकने, पीडीएस दुकानों में व्याप्त अनियमितता दूर करने एवं किरासन तेल की कालाबाजारी रोकने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:21 PM (IST)
        

..ताकि महिलाएं बनें स्वावलंबी

बोकारो : अनमोल दृष्टि की ओर से सेक्टर दो डी में महिलाओं और युवतियों को मेहंदी का प्रशिक्षण दिया गया। बुधवार को उन्हें प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। अध्यक्ष तारकेश्वर कुमार और अनुदेशिका रजनी सिंह ने कहा कि महिलाओं एवं युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। बेहतर प्रदर्शन के आधार पर पुष्पा कुमारी को प्रथम, भावना को द्वितीय जबकि तुलसी एवं राजमनी को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान के लिए चु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

जलापूर्ति योजना बाधित, लोग हलकान

जैनामोड़ : जैनामोड़ ग्रामीण जलापूर्ति योजना में तकनीकी खराबी के कारण दस पंचायतों के ग्रामीण उपभोक्ताओं को करीब बारह दिन से पाइपलाइन से जलापूर्ति बाधित है। इससे लोग पानी के लिए हलकान हो रहे हैं। बीते मार्च माह में ही संवेदक ने योजना संचालन के लिए पीएचईडी को सौंप दिया। इसके बाद आठ पंचायतों के मुखियों ने योजना के संचालन की जिम्मेदारी ली लेकिन बाद में वे मुकर गए। अब स्थिति ऐसी है कि यह योजना मुखिया और व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:10 PM (IST)
        

पुरस्कृत किए जाएंगे भाग्यशाली मतदाता

चास : बोकारो चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से मतदान में ज्यादातर लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भाग्यशाली मतदाता योजना बनायी गयी है। इसके तहत मतदान देने के पश्चात लक्की ड्रा में शामिल मतदाता को पुरस्कृत किया जाएगा। चैंबर की बैठक में यह निर्णय लिया गया। चास और सिटी सेंटर में मेम साहेब नामक प्रतिष्ठान में ड्रा बॉक्स रखा गया है। मतदाता मत देने के बाद अंगुली में लगा स्याही का निशान दिख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

740 बूथों पर मतदान को प्रशासन तैयार

बोकारो : धनबाद संसदीय सीट के लिए 24 अप्रैल को जिले के दो विधानसभा क्षेत्र बोकारो और चंदनकियारी के 740 बूथों पर मतदाता अपने मतदान का प्रयोग कर सकेंगे। मतदान की प्रक्रिया 380 भवनों में संपन्न होगी। बोकारो विधानसभा क्षेत्र के 475 बूथों में से 42 को अति संवेदनशील, 98 को संवेदनशील एवं 44 बूथों को सामान्य श्रेणी में रखा गया है। इसी प्रकार चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के 265 बूथों में से 12 को अति संवेद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:00 PM (IST)
        

संयंत्र में बढ़ी चोरी की वारदात

बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र के सीआरएम-3 स्थित सीमेंस कंपनी के 18 लाख के सामान की चोरी ने सीआइएसएफ की सुरक्षा की कलई खोलकर रख दी है। घटनास्थल से महज कुछ ही दूरी पर सीआइएसएफ का नियंत्रण कक्ष एवं अपराध शाखा के सहायक कमांडेंट का कार्यालय है। इसके बावजूद चोर बड़ी आसानी से घटना को अंजाम देकर चलते बने। बताया गया कि पिछले कुछ समय से संयंत्र में चोरी की वारदात बढ़ी है। प्राय: सभी मामलों में सीआइएसएफ को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

सब्जी बाजार होगा गुलजार

बोकारो : बोकारो इस्पात नगर के हाट-बाजार जल्द ही गुलजार होनेवाले हैं। इसके लिए प्रबंधन ने कवायद शुरू कर दी है। आनेवाले कुछ समय में महानगरों के तर्ज पर बोकारो की सब्जी मंडी में भी सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी। बीएसएल प्रबंधन ने नगर के विभिन्न स्थानों पर चल रही सब्जी मंडी को सुव्यवस्थित करने का मन बनाया है। इसके तहत हाट-बाजार में सब्जी विक्रेताओं का निबंधन कर उन्हें सब्जी बेचने के लिए एक स्थायी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:28 PM (IST)
        

एक करोड़ में दो ट्रक कोयला!

संडेबाजार : सीसीएल की महत्वाकांक्षी कोनार परियोजना में अब तक एक करोड़ रुपया खर्च कर ओबी निस्तारण किया गया, लेकिन कोयला उत्पादन शुरू नहीं हो सका। हालांकि, बीते सोमवार को सीसीएल के तकनीकी निदेशक टीके नाग को दिखाने के लिए केवल दो ट्रक कोयले का उत्पादन किया गया। इस परियोजना का क्षेत्रफल 288 हेक्टेयर है और इसके भूगर्भ में करीब 3.5 मिलियन टन कोयले का विशाल भंडार है। कोयला उत्पादन के लिए ओबी निस्तारण का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

जवानों को देख भागे कोयला चोर

भंडारीदह : कोयला चोरों के विरुद्ध सीआइएसएफ के डिप्टी कमाडेंट नवदीप सिंह हीरा के नेतृत्व में जवानों ने भंडारीदह स्थित दामोदर नदी के तट पर बुधवार को छापेमारी की। इस दौरान गाड़ियों से सीआइएसएफ जवानों को आते देख सभी कोयला चोर कोयला को नदी किनारे ही छोड़कर भाग निकले। फिर नदी में कूदकर उस पार अपने गांव चले गए। बता दें कि कल्याणी और तारमी रेलवे साइडिंग में कोयला चोरी करने को लोगों का हुजूम दिन-रात लगा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

पोस्टमार्टम को भेजा बच्चे का शव

गोमिया : गोमिया प्रखंड की चिदरी पंचायत अंतर्गत चैलियाटाड़ में करंट से मारे गए राहुल कुमार नामक बच्चे के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल तेनुघाट भेज दिया। गंभीर रूप से घायल 10 वर्षीय विनोद तुरी एवं 9 वर्षीय दुलारचंद तुरी का उपचार गोमिया विधायक माधवलाल सिंह की पहल पर आर्डियर अस्पताल गोमिया में चल रहा है। विधायक ने कहा कि मृत बच्चे के परिजन को झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड से मुआवजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग भी रहेगा मुस्तैद

बोकारो : धनबाद संसदीय सीट के लिए 24 अप्रैल को होनेवाले मतदान को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष तैयारी की गयी है। मतदान के दिन स्वास्थ्य संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए बोकारो और चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र में प्रभारी चिकित्सा प्रभारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस के साथ उपलब्ध रहेगी जो सूचना मिलने पर तुरंत संबंधित बूथ पर जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. एसबीपी सिंह ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:21 PM (IST)
        

कैमरे में कैद होगी मतदान प्रक्रिया

बोकारो : धनबाद संसदीय सीट के लिए 24 अप्रैल को होनेवाले चुनाव की हर गतिविधि कैमरे में कैद की जाएगी। बोकारो जिले के 35 मतदान केंद्र पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गयी है। यहां होनेवाले मतदान की पूरी प्रक्रिया वेब कैमरे के माध्यम से सीधे भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर अपलोड होगी जिसे देश का कोई भी नागरिक देख सकेगा। इसके अतिरिक्त 42 केंद्रों पर वीडियोग्राफी और 76 मतदान केंद्रों पर फोटोग्राफी करायी ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:20 PM (IST)
        

मतदाताओं की मदद करेगा हेल्प डेस्क

बोकारो : धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 24 अप्रैल को होनेवाले मतदान के लिए प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार चास-बोकारो के सभी मतदान केंद्र पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गयी है जहां बीएलओ मतदाताओं की सहायता करेंगे। ऐसी व्यवस्था पहली बार की गयी है। पूर्व में लोकसभा चुनाव में प्रत्येक मतदान केंद्र के बाहर विभिन्न दलों की ओर से कैंप लगाया जाता था जहां मतदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:19 PM (IST)
        

मतदान केंद्रों पर अदब से पेश आएं पुलिसकर्मी

बोकारो : पुलिस मतदान के दिन गड़बड़ी करनेवालों से कड़ाई से निपटे तो दूसरी ओर आम मतदाताओं से अदब से पेश आए। यह कहना है जोनल आइजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह का। मंगलवार को नया मोड़ पर पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि ऐसा माहौल बनाएं जिससे आम मतदाता अपने को सुरक्षित समझकर मतदान केंद्रों पर पहुंचें और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग निर्भीक होकर करें। आइजी ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

31 सीट के लिए थमा चुनाव प्रचार, मतदान कल

बोकारो : लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के छठे चरण के तहत धनबाद संसदीय सीट के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम पांच बजे समाप्त हो गया। अब प्रत्याशी और कार्यकर्ता लोगों से डोर-टू-डोर मिलकर वोट की अपील कर रहे हैं। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भी माहौल में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। चौक-चौराहे पर खड़े लोग गुरुवार को होनेवाले मतदान पर चर्चा कर समीकरण तय करने में लगे हुए हैं। गुरुवार को धनबाद संसदीय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        

बीएसएलकर्मियों को मिलेगा लाभांश

बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र में को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सदस्यों को अब प्रोत्साहन के रूप में उपहार के बजाय नगद राशि लाभांश के तौर पर मिलेगी। इस संदर्भ में झारखंड सरकार ने सोसाइटी के समन्वयक को नोटिस भेजी है। सहकारिता विभाग ने कहा है कि बीएसएल कर्मियों को कोई भी को-ऑपरेटिव सोसाइटी प्रोत्साहन के रूप में उपहार देने पर विवश नहीं कर सकती। सदस्यों को इस मद में सिर्फ डिविडेंट का लाभ देना है। सहकारिता व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर 19 मई से

बोकारो : बीएसएल के क्रीड़ा एवं नागरिक सुविधाएं विभाग की ओर से नगर के विभिन्न स्थलों पर 19 मई से 4 जून तक ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा। विद्यार्थियों को 16 खेलों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। विद्यार्थी एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, हैंडबॉल, हॉकी, कबड्डी, कराटे, खो-खो, तैराकी, टेबल टेनिस, वालीबॉल, भारोत्तोलन, शतरंज एवं तीरंदाजी का प्रशिक्षण हासिल कर सकेंगे। 12 से 15 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

नॉर्थ जोन ने वेस्ट जोन को पारी से हराया

बोकारो : बोकारो जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में बीएसएल स्टेडियम सेक्टर चार में खेले जा रहे जेएससीए इंटर जोनल अंडर 25 क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे दिन नॉर्थ जोन के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए वेस्ट जोन को दूसरी पारी में 169 रन पर समेट कर पारी एवं 58 रन से हराया। तीसरे दिन फालोआन खेलने उतरी वेस्ट जोन की टीम स्टंप के समय 72 रन पर दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। चौथे दिन वेस्ट जोन की टीम 64... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:11 PM (IST)
        

विशेष राज्य के लिए आजसू को दें मौका

बोकारो : आजसू प्रत्याशी डॉ. हेमलता एस मोहन के समर्थन में पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो और चंदनकियारी विधायक उमाकांत रजक ने चास के सोनाबाद एवं चंदनकियारी के बरमसिया में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। सुदेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में है। वे लोगों को उनका हक दिलाना चाहते हैं। राच्य को विकास की राह पर ले जाना चाहते हैं। आजसू की सोच लोगों की जरूरत और उनके विकास पर केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »