Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

पेज तीन : अब एसआइएसएफ के हाथ में टाटा स्टील की सुरक्षा

अरविंद/बोकारो: अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान टाटा स्टील की सुरक्षा में तैनात होंगे। टाटा स्टील ने सुरक्षा के लिए राज्य मुख्यालय से एसआइएसएफ के जवानों की मांग की है। मुख्यालय स्तर पर टाटा स्टील की मांग पर गंभीरता से विचार भी चल रहा है। प्रशिक्षण के बाद बेकार बैठे राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों की मांग एनटीपीसी भी पहले कर चुका है। एनटीपीसी चतरा में चल रहे अपने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:13 PM (IST)
        

संतालियों ने की गांव की सफाई

ललपनिया : बेरमो कोयलांचल के शहरी क्षेत्र ने जहां दीपावली मनाने के क्रम में पटाखे से प्रदूषित होने के साथ ही उसके अपशिष्टों को झेला, वहीं गोमिया प्रखंड के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र बड़कीपुन्नू के फुटकाडीह में स्वच्छता अभियान चलता रहा। यह अभियान यहां के संताली लोगों ने चलाया। संताली बहुल फुटकाडीह ग्राम में गुरुवार एवं शुक्रवार को ग्रामीणों ने कुदाल, झोला, बेलचा आदि लेकर गाव की सड़क, नालियों की सफाई की। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

राज्य का द्रुतगति से हो रहा विकास

कथारा : सूबे के ऊर्जा, स्वास्थ्य, वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि झारखंड के समुचित विकास के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। पूरे राज्य में विकास कार्य दु्रतगति से हो रहा है। शिक्षकों की नियुक्ति एवं पारा मेडिकल कर्मियों को नियमित करने सहित राज्य के 592 मदरसे की उन्नति के लिए कार्य किया जा रहा है। वे गुरुवार को बेरमो प्रखंड केजारंगडीह 16 नंबर में आयोजित सभा को संबोधित कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

कोयला श्रमिकों की संरक्षिका ढोरी माता

कथारा (बेरमो) : बेरमो कोयलांचल अंतर्गत जारंगडीह का ढोरी माता तीर्थालय ईसाई धर्मावलंबियों की आस्था का केंद्र है। यही कारण है कि ढोरी माता के प्रति अगाध श्रद्धा प्रतिवर्ष अक्टूबर माह के अंतिम शनिवार एवं रविवार को होनेवाले दो दिवसीय वार्षिकोत्सव में हजारों श्रद्धालुओं को खींच लाती है। --ढोरी खदान से निकली थी प्रतिमा 12 जून 1956 को एक हिन्दू खनिक रूपा सतनामी को ढोरी खदान से कोयला काटने के क्रम में ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

खुशी मनाने में स्वच्छता भूले लोग

फुसरो : रोशनी का त्योहार दीपावली गुरुवार की रात मनाने के क्रम में बेरमो कोयलांचल के अधिकांश लोगों ने स्वच्छता को दरकिनार कर दिया। यहां के साधन संपन्न लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े। उन्हें इस बात की परवाह नहीं रही कि इससे ध्वनि एवं वायु प्रदूषण होता है। यह पर्यावरण के लिए भी खतरनाक है। अधिकांश क्षेत्र में गुरुवार की रात फोड़े गए पटाखों के कागज-सुतली एवं अन्य अपशिष्ट शुक्रवार को बिखरे दिखे। सर्वाधिक बुरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बेमियादी हड़ताल पर गए क्लिनिक मजदूर

ललपनिया : संवेदक की मनमानी के खिलाफ टीटीपीएस के क्लिनिक ठेका मजदूर शुक्रवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गए। मजदूरों ने परियोजना के मुख्यद्वार पर प्रदर्शन भी किया। साथ ही कहा कि वर्ष 2001-2002 के बाद से अबतक उन्हें ईपीएफ का ब्योरा नहीं दिया गया। मास्टर रोल एवं पे-रोल पर हस्ताक्षर भी नहीं कराया जाता है। अवकाश, सफाई भत्ता व जूता के लिए दी जानेवाली राशि में वार्षिक वृद्धि नहीं की जा रही है। न ही बोनस का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दीवाली में घर की सफाई, सड़क व नदियों में फेंक रहे कचरा

बोकारो : दीवाली के मौके पर लोगों ने अपने घर व आसपास की सफाई तो की लेकिन घर से निकले कचरे से सार्वजनिक स्थलों को गंदा कर दिया। स्वच्छ भारत अभियान का असर इन लोगों पर नहीं पड़ा। शुक्रवार को जब जागरण की टीम ने सार्वजनिक स्थलों का जायजा लेने निकली तो पता चला कि रात्रि में जिन लोगों ने लक्ष्मी पूजा की वे अपने घर के सारे वैसे सामान जो पूजा के लिए प्रयुक्त हुए, विभिन्न तालाब व नदियों में फेंक आए। जो नदियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रशासन ने शुरू की चुनाव की तैयारी

बोकारो : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। राज्य चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बुधवार को तीन बैठक की और तैयारी में लग जाने को कहा। पुलिस पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में उपायुक्त ने कहा कि शांतिपूर्ण एवं सफल चुनाव कराने में पुलिस की अहम भूमिका है। ऐसे में सभी थानेदार अपने-अपने क्षेत्र के वैसे बूथों को चिह्नित करें जो कि स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

ग्रामीणों की समस्याओं का होगा समाधान

करगली : सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय के सभागार में बुधवार को वार्ड पार्षद संजय भोगता के नेतृत्व में महाप्रबंधक आरवी सिंह के साथ कई मांगों पर कारो बस्ती के ग्रामीणों की वार्ता हुई। महाप्रबंधक ने कहा कि परियोजना के आसपास रहने वाले लोगों को दिक्कत न हो, ऐसा प्रयास प्रबंधन हमेशा करता है। सामाजिक दायित्व का निर्वाहन करते हुए सीएसआर फंड से निकटवर्ती इलाके का विकास कराया जाता है। ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

डीसी कार्यालय के समक्ष दिया धरना

बोकारो : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ के आह्वान पर राज्यस्तरीय संघर्ष समिति ने मांगों के समर्थन में डीसी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि इसके पूर्व भी संघ के सदस्य हड़ताल पर रहे थे। सदस्य, राजस्व परिषद की अध्यक्षता में एक हाई पावर कमेटी गठित करने के बाद सरकार के आश्वासन पर संगठन ने हड़ताल वापस लिया था। हाई पावर कमेटी ने सभी महत्वपूर्ण मांगों पर अनुशंसा की है। इसके बावज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

व्यवसायियों के हित में हुए कई काम : राजेंद्र

बोकारो : सरकार राज्य के व्यवसायियों के हित में लगातार काम कर रही है। पिछले एक वर्ष ने कई ऐसे काम किए हैं, जो पूर्ववर्ती सरकार नहीं कर पाई। अगर जनता का समर्थन मिला तो इस गति को आगे भी बरकरार रखा जाएगा। यह कहना है सूबे के मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह का। मंत्री बोकारो के नया मोड़ स्थित वेस्टर्न फार्म में चास-बोकारो डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन की दूरभाष निर्देशिका के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे। मंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

दुग्दा काली मंदिर की दूर-दूर तक ख्याति

तेलो : चंद्रपुरा प्रखंड की दुग्दा पंचायत की फुलझरिया बस्ती स्थित दक्षिणेश्वरी काली मंदिर क्षेत्र के लोगों के लिए आस्था का केंद्र है। इसका स्वरूप कोलकाता के काली मंदिर पर आधारित है। यहां हर रोज सैकड़ों भक्त पूजा-अर्चना के लिए आते हैं। वहीं दीपावली के मौके पर भव्य पूजा होती है। इस अवसर पर हजारों लोग यहां अपनी मनोकामना लेकर आते हैं। पद्मा राजा ने की थी स्थापना इस मां काली मंदिर की स्थापना 18वीं सद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

मां काली की पूजा आज, तैयारी पूरी

अंगवाली : अंगवाली सहित बेरमो कोयलांचल के अन्य स्थानों में मां काली की पूजा की तैयारी पूरी हो चुकी है। पंडाल बनाने में जहां मजदूर युद्धस्तर पर लगे हुए हैं, वहीं मूर्तिकार मां काली की प्रतिमा को अंतिम रूप दे रहे हैं। अंगवाली स्थित काली माता के मंदिर में गुरुवार की रात मां काली की पूजा की जाएगी। वहीं व्रत करने वाले महिला-पुरुष शाम को मंदिर जाकर मां की आराधना करेंगे। रात को मंदिर परिसर में माता जागरण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

पटाखा दुकान में आग लगी, अफरा-तफरी

बोकारो : सेक्टर चार के लक्ष्मी मार्केट में फुटपाथ की एक पटाखा दुकान में मंगलवार की शाम अचानक आग लग गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर नगर डीएसपी सहदेव साव समेत अन्य पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। मौके पर फायर ब्रिगेड के वाहन को भी बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि एक युवक मार्केट के पास स्थित फुटपाथ पर पटाखा बेच रहा था। कहीं पटाखा छोड़ने पर एक चिंगारी आकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

पारा शिक्षकों की समस्याओं का हो समाधान

बोकारो : पारा शिक्षक संघ बोकारो व धनबाद की संयुक्त बैठक सिटी पार्क में हुई। संघ के बोकारो जिलाध्यक्ष नारायण महथा ने कहा कि सरकार की उपेक्षात्मक नीति के कारण पारा शिक्षक समस्याओं के मकड़जाल में फंसे हैं। राज्य में लगभग 87 हजार पारा शिक्षक हैं। उनकी समस्याओं का निराकरण होना चाहिए क्योंकि वे प्राथमिक शिक्षा की रीढ़ हैं। सरकार ने एएनएम व पारा मेडिकल कर्मचारियों को स्थाई कर दिया। आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

कर्मियों ने निकाला मशाल जुलूस

बोकारो : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ के आह्वान पर राज्यस्तरीय संघर्ष समिति ने अपनी मांगों के समर्थन में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकार हाई पावर कमेटी की अनुशंसा को जल्द से जल्द लागू नहीं करती है तो झारखंड के सभी जिले के अनुसचिवीय कर्मियों के साथ साथ बोकारो जिले के भी कर्मी नवंबर के तीसरे सप्ताह में हड़ताल पर चले जाएंगे। मशाल जुलूस में समाहरणालय, अनुमंडल, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

विकास करने वाले को चुनेगी जनता : उमाकांत

चंदनकियारी : आजसू पार्टी के तत्वावधान में शेख भिखारी जोन का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कोडिया बरतल हटिया मैदान में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित चंदनकियारी विधायक उमाकांत रजक ने कहा कि किये गये काम के बदले आशीर्वाद देकर पुन: मौका दें। चंदनकियारी में जो विकास की बात करेगा, वहीं ्रचंदनकियारी का प्रतिनिधित्व करेगा। जिस दिन चंदनकियारी के हर घर में नौकरी, हर गांव में हाई स्कूल के अलावा बिजली, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

खेल शारीरिक व मानसिक विकास में सहायक

बोकारो : बोकारो इस्पात विद्यालय दो डी में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि बीएसएल के उप महाप्रबंधक एमएमपी सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि खेलकूद शारीरिक व मानसिक विकास में सहायक है। इससे शरीर का संपूर्ण व्यायाम होता है। आज के दौर में इस क्षेत्र में करियर की असीम संभावनाएं हैं। इसलिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद से भी जुड़ना चाहिए। इससे पूर्व अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:13 PM (IST)
        

पर्यावरण की सुरक्षा का रखें ख्याल

बोकारो : रोटरी क्लब ऑफ बोकारो की ओर से रोटरी प्ले ग्रुप सेक्टर चार परिसर में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्ष श्रीमती चंद्रिमा रे ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दीपावली में पर्यावरण की सुरक्षा का ख्याल रखना चाहिए। पटाखे मानव शरीर व वातावरण को नुकसान पहुंचाते हैं। पटाखा जलाने से ध्वनि व वायु प्रदूषण होता है। इससे मनुष्य को सांस व त्वचा की बीमारी हो सकती है। इसलिए इससे प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

वैन व ऑटो की टक्कर में दो स्कूली बच्चे घायल

पिण्ड्राजोरा (बोकारो) : बोकारो-पुरुलिया मुख्य पथ पर पिण्ड्राजोरा थाना इलाके में कांड्रा बैंक ऑफ इंडिया के पास वैन व स्कूली बच्चों से भरे ऑटो की टक्कर में दो मासूम बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों को चास डीएसपी मनीष टोप्पो ने अपने वाहन से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने वैन को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। एनएम मेमोरियल एकेडमी स्कूल चास से ऑटो पर चालक बच्चों को लेकर चला। प्रत्यक्षदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें