Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

अफवाह को न बनाएं कार्रवाई का आधार

जागरण संवाददाता, बोकारो : विधानसभा चुनाव को लेकर नगर के सेक्टर दो कला केंद्र में सेक्टर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व माइक्रो ऑबजर्वर को प्रशिक्षण दिया गया। उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी उमाशंकर सिंह ने कहा कि किसी भी हालत में चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन करें। जो भी प्रपत्र दिए जाएं उसे सही तरीके से भरे और चुनाव को स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण तरीके स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

प्रदूषण के खिलाफ लगाया जाम

संसू, कथारा : फुसरो-गोमिया मुख्य सड़क को जारंगडीह में स्थानीय लोगों ने प्रदूषण से त्रस्त होकर शनिवार को जाम कर दिया। इस कारण सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोगों ने कहा कि इस मार्ग से जारंगडीह कोलियरी, खासमहल पीिरयोजना एवं कारो माइंस से डंपरों के जरिये कोयले की ढुलाई होती है। इस कारण यहां इतनी घूल उड़ रही है कि लोगों का जीना मुहाल हो गया है। सड़क पर प्रतिदिन पानी छिड़काव कराने की मांग को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

सभ्यता-संस्कृति की जानकारी जरूरी

संवाद सूत्र, फुसरो : डीएवी पब्लिक स्कूल ढोरी के प्रांगण में आर्य समाज के संत उमाशंकर स्वामी ने शनिवार को प्रवचन दिया। उन्होंने कहा कि आज समय की मांग है कि बच्चे अपनी सभ्यता, संस्कृति और इतिहास को करीब से जानें। डीएवी के जरिए ज्ञान और विज्ञान की शिक्षा देते हुए बच्चों को भारत का जवाबदेह नागरिक बनाया जाता है। प्राचार्य एन पसायत ने कहा कि कुशल शिक्षकों के मार्गदर्शन में इस विद्यालय के बच्चे गौरव क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

फर्जी बैंक संचालक ने किया आत्मसमर्पण

संसू, चांपी (बेरमो) : महुआटांड़ थाना के तिरला मे फर्जी बैंक संचालित कर लाखों रुपये की ठगी के आरोपी मुकेश रविदास ने शनिवार को तेनुघाट व्यवहार न्यायालय के एसडीजेएम की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। झारखंड ग्रामीण बैंक गिरिडीह के क्षेत्रीय प्रबंधक संजय कुमार ने महुआटांड़ थाना में आवेदन देकर बताया था कि महुआटांड़ थाना अंतर्गत तिरला में मुकेश रविदास ने दिनेश्वर रविदास के घर में झारखंड ग्रामीण बैंक तिरला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:13 PM (IST)
        

प्रतियोगिता से निखरती प्रतिभा : रूपा

जासं, बोकारो : एआरएस पब्लिक स्कूल प्रांगण में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शामिल बच्चों ने अपने मनोभाव को कागज पर उकेर कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्राचार्या रूपा सिन्हा ने कहा कि प्रतियोगिता से बच्चों में प्रतिभा का विकास होता है। बच्चे प्रतिभा की बदौलत अपनी सोच को चित्रों के माध्यम से उसे उकेरने में सफल होते हैं। बच्चों की प्रतिभा का विकास के लिए प्रतियोगिता एक सशक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:57 PM (IST)
        

नहर में युवक डूबा, तलाश जारी

संसू, अंगवाली/कथारा : चांपी पंचायत के अंबाटोला के समीप तेनु-बोकारो नहर में किट्टी करमाली (18) डूब गया। सूचना पाकर पेटरवार थाना प्रभारी त्रियुगीनारायण झा ने तेनु डैम से नहर में पानी छोड़े जाने की रफ्तार कम कराई, ताकि खोजबीन की जा सके। इसके बावजूद पता नहीं चल पाया। उसके पिता रामचंद्र करमाली ने बताया कि वह मिर्गी रोग से ग्रसित था। नहर में स्नान करने के क्रम में दौरा पड़ने से वह डूब गया। समाचार लिखे जान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:19 PM (IST)
        

अखाड़े में 19 नए चेहरे ठोक रहे ताल

जागरण संवाददाता, बेरमो : विधानसभा चुनाव में बेरमो से तेरह व गोमिया विधानसभा क्षेत्र से पंद्रह प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में कूदने को तैयार हैं। हालांकि नामांकन वापसी की तिथि 22 नवंबर तक है। संभव है कुछ लोग अपना नाम वापस लें। अब तक जो मैदान में हैं उनमें बेरमो से पांच प्रत्याशी तो वर्ष 2009 के विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। जबकि आठ प्रत्याशी पहली बार चुनाव लड़ने का अनुभव लेंगे। इसी प्रकार गोमिया वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

खेलकूद से जागरूकता की कवायद

संस, पेटरवार : मतदाता जागरूकता को लेकर फुटबॉल मैच का आयोजन पेटरवार हाई स्कूल के मैदान में किया गया। जिसमें विभिन्न स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। पेटरवार प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनी रेजिना ने इंद्रवार फुटबाल मैच का उद्घाटन किया। मैच में कस्तूरबा गाधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय की छात्राओं को 4-2 गोल से पराजित किया। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के छात्रों ने ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

प्राथमिक उपचार का तरीका बताया

जासं, बोकारो : इस्पातकर्मियों को कार्यस्थल पर ही स्वास्थ्य संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने के अभियान के तहत सेंटर ऑफ एक्सलेंस सभागार में सीआरएम-3 विभाग के सदस्यों के लिए बीएसएल के व्यावसायिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र की टीम ने प्राथमिक उपचार व सामान्य बीमारियों की रोकथाम पर जागरूकता के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। केंद्र की ओर से डॉ. टी पाचाल तथा वरीय प्रबंधक एसएम ठाकुर ने प्राथमिक उपचार व सामान्य बीमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

सुरक्षा सिद्धातों से अवगत हुए इस्पातकर्मी

जासं, बोकारो : बोकारो स्टील प्लाट में कार्यरत अधिकारियों व प्रशिक्षुओं को सुरक्षा पहलुओं से अवगत कराने के लिए इंस्टीच्यूट ऑफ इंडस्ट्रीयल सेफ्टी मैनेजमेन्ट (आइआइएसएम) जमशेदपुर के सहयोग से आयोजित तीन दिवसीय विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतिम दिन अधिशासी निदेशक संकार्य सेमिनार कक्ष में कोक अवन, आरएमपी, आरएमएचपी, सिंटर प्लाट, ब्लास्ट फर्नेस, यात्रिक अनुरक्षण एवं विद्युत अनुरक्षण में कार्यरत ई-1 से ई-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

रेलवे सीओएम का किया स्वागत

जासं, बोकारो : दक्षिण-पूर्व रेलवे के सीओएम जीके मोहंती शनिवार को बोकारो पहुंचे। उनके बोकारो आगमन पर बोकारो स्टील प्लाट व रेलवे के वरीय अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। अपने संक्षिप्त दौरे में मोहंती ने बोकारो स्टील प्लाट के सीईओ अनुतोष मैत्रा से मुलाकात की। बोकारो से प्रस्थान करने से पूर्व उन्होंने बोकारो स्टील के यातायात विभाग के वरीय अधिकारियों से भी मुलाकात की।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

पहले करें भुगतान फिर होगा काम

संस, चंदनकियारी : विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रखंड के 178 मतदान केंद्र के बूथ लेबल अधिकारियों के बीच मतदाता पर्ची देने का काम शनिवार से किया जाना था। लेकिन सभी बीएलओ ने पर्ची लेने के पहले ही प्रखंड कार्यालय परिसर में अपनी मांगों के समर्थन में धरना पर बैठ गए। बीएलओ ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं के बीच बाटी गयी पर्ची के एवज में अभी तक भुगतान नहीं किया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

भवन पर कब्जा, किराए पर केंद्र

संस, कसमार : आगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के लिए लाखों की लागत से भवन बनाया जा रहा है। लेकिन कसमार प्रखंड की सिंहपुर पंचायत के शकरडीह आगनबाड़ी केंद्र भवन का हाल ही कुछ और है। आगनबाड़ी केंद्र भवन को अभिकर्ता ने बाल विकास विभाग के हवाले करने के बजाय खुद ही कब्जा जमाकर भाड़े पर लगा दिया गया है। दूसरी ओर सेविका-सहायिका एक निजी भवन में प्रतिमाह किराये पर आगनबाड़ी केंद्र का संचालन किया जा रहा है। यह भवन वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

पीडीएस दुकान का निरीक्षण

संस, कसमार : बीडीओ संतोष कुमार ने शनिवार को लाभुकों की शिकायत पर यमुना स्वयं सहायता समूह की ओर से संचालित जन वितरण प्रणाली दुकान का जायजा लिया। मौके पर उपस्थित लाभुकों ने कहा कि पीडीएस दुकान से समय पर अनाज व किरोसिन का वितरण नहीं किया जाता है। निर्धारित मात्रा के अनुसार सामान भी नहीं दिया जा रहा है। इस पर बीडीओ समूह के सदस्यों को फटकार लगाते हुए कहा कि किसी भी हाल में समाग्री में कटौती बर्दाश्त नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

भवन पर कब्जा, किराए पर केंद्र

संस, कसमार : आगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के लिए लाखों की लागत से भवन बनाया जा रहा है। लेकिन कसमार प्रखंड की सिंहपुर पंचायत के शकरडीह आगनबाड़ी केंद्र भवन का हाल ही कुछ और है। आगनबाड़ी केंद्र भवन को अभिकर्ता ने बाल विकास विभाग के हवाले करने के बजाय खुद ही कब्जा जमाकर भाड़े पर लगा दिया गया है। दूसरी ओर सेविका-सहायिका एक निजी भवन में प्रतिमाह किराये पर आगनबाड़ी केंद्र का संचालन किया जा रहा है। यह भवन वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

पटना से गायब अंशु बोकारो में मिला

जासं, बोकारो : पटना से गायब छठी कक्षा के छात्र अंशु कुमार को बोकारो रेलवे स्टेशन पर घूमते हुए रेलवे सुरक्षा बल ने बरामद किया। अंशु की बरामदगी के बाद रेसुब ने पटना पुलिस को सूचना दी। इसके बाद बच्चे के माता-पिता को सूचना देकर बुलाया गया। अंशु ने पुलिस को बताया कि वह पटना के पुनाई चक इलाके में पुराने पोस्ट आफिस के पास रहता है। उसके पिता विनय राय शिक्षक हैं। शुक्रवार की शाम को वह अपने दोस्त सूरज स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

शिक्षकों का उचित मार्गदर्शन जरूरी

जासं, बोकारो : बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। शिक्षकों का उचित मार्गदर्शन मिले तो उनकी प्रतिभा जरूर निखर का सामने आएगी, जो समाज के लिए वरदान साबित होगा। ये बातें बीएसएल के महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने श्री अय्यप्पा पब्लिक स्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी के शुभारंभ अवसर कहीं। उन्होंने कहा कि बोकारो की शिक्षा प्रणाली इस शहर को अन्य शहरों से अलग पहचान दिलाती है। जिसका सारा श्रेय यहां के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:44 PM (IST)
        

पूर्ववर्ती छात्र परिषद गठित

जाका, बेरमो : अनपति देवी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर फुसरो में शनिवार को पूर्ववर्ती छात्र परिषद का गठन किया गया। प्रधानाचार्य डॉ. फणिभूषण मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से परिषद के पदाधिकारियों का चयन किया गया। उनमें संरक्षक प्रधानाचार्य (पदेन), अध्यक्ष पूर्ववर्ती छात्र प्रभात कुमार (अधीक्षण अभियंता डीवीसी) उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता (आइएसएस), सचिव विवेक कुमार पांडेय (माइनिंग छात्र), ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:27 PM (IST)
        

बेरमो से छात्र लापता

संसू, फुसरो : बेरमो थाना क्षेत्र के ढोरी पांच नंबर निवासी कपिलदेव गांधी के 15 वर्षीय पुत्र उद्यम कुमार बीते 19 सितंबर से लापता है। थाने में सूचना देने के बाद पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया। वहीं पिता कपिलदेव गांधी ने थाने को दिए आवेदन में बताया कि उनका पुत्र मूक-बधिर है। वह न्यू भागलपुर स्कूल फुसरो में आठवीं कक्षा का छात्र है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:26 PM (IST)
        

प्यासी बस्ती को भवन की सौगात

जितेंद्र अग्रवाल, ललपनिया (बेरमो) : गोमिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गोमिया प्रखंड का सियारी ग्राम आदिवासी-दलित बहुल गाव है। यहां पीने को स्वच्छ पानी नहीं है। उच्च शिक्षा व सड़क की व्यवस्था नहीं है न ही रोजगार का कोई साधन। मगर सरकारी तंत्र ने बुनियादी जरूरतों को नजरअंदाज कर इस गाव में करोड़ों रुपये खर्च कर ऊंचे-ऊंचे भवन खड़ा कर दिया गया। यह भवन केवल गाव की शोभा बढ़ा रहे हैं। अबतक किसी जनप्रतिनिधि ने इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:17 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें