Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

सेल में बहाल होंगे 346 अधिकारी

जागरण संवाददाता, बोकारो: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) प्रबंधन बीएसएल समेत अपनी विभिन्न इकाई में मैनपावर की कमी को दूर करने लिए 346 अधिकारियों को बहाल करेगा। इनमें 246 एमटीटी व 100 पद एमटीए के लिए हैं। अभ्यर्थियों को 18 मार्च तक ऑनलाइन फार्म जमा करना होगा। 23 अप्रैल से एडमिट कार्ड का वितरण किया जाएगा और 10 मई को उनकी लिखित परीक्षा ली जाएगी। सफल उम्मीदवारों की सूची 15 जून को जारी होगी। दू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:41 PM (IST)
        

प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिला पदक

संवाद सहयोगी, करगली : भरत सिंह पब्लिक स्कूल (बीएसपीएस) फुसरो में शनिवार को मातृभाषा दिवस मनाने के साथ ही प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यहां अंतरराष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में उत्कृष्ट सफलता प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। उनमें स्वर्ण पदक विजेता कक्षा पंचम के दानिश शाह, कक्षा षष्ठम की ईशा कुमारी, सप्तम कक्षा के रंजय कुमार, कक्षा नवम के शुभम कुमार, कक्षा दशम के इमरान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:57 PM (IST)
        

महिलाओं ने लिया जनसेवा का संकल्प

संवाद सहयोगी, करगली : जनसेवा का संकल्प लेने को मारवाड़ी महिला समिति फुसरो की ओर से शनिवार को स्थानीय नया रोड में बैठक की गई। अध्यक्षता समिति की सचिव कुसुम अग्रवाल ने की। मुख्य अतिथि जमशेदपुर से आई समिति की प्रांतीय अध्यक्ष वीणा खिरवार, प्रांतीय सचिव रानी अग्रवाल एवं प्रांतीय कोषाध्यक्ष विभा दुदानी ने कहा कि मारवाड़ी महिला समिति का उद्देश्य समाज हित में कार्य करना है। उन्होंने कहा कि गरीबों एवं असहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:40 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के प्रति किया जागरूक

संस, संडेबाजार: कृष्णा सुदर्शन सेंट्रल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने स्वाइन फ्लू के बचाव व रोकथाम को लेकर जागरूकता रैली निकाली। रैली में हम सुरक्षित देश सुरक्षित, स्वाईन फ्लू की सही पहचान, समस्या का पहला निदान, सफाई में रहे आगे, सारी बीमारी भागे, जानकारी ही बचाव है, बचाव ही इलाज है आदि नारे लगा रहे थे। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने गाधीनगर स्कूल परिसर से निकलकर काश्मीर कालोनी, कुरपनिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:38 PM (IST)
        

स्वाईन फ्लू के प्रति किया जागरूक

संस, संडेबाजार: कृष्णा सुदर्शन सेंट्रल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने स्वाइन फ्लू के बचाव व रोकथाम को लेकर जागरूकता रैली निकाली। रैली में हम सुरक्षित देश सुरक्षित, स्वाईन फ्लू की सही पहचान, समस्या का पहला निदान, सफाई में रहे आगे, सारी बीमारी भागे, जानकारी ही बचाव है, बचाव ही इलाज है आदि नारे लगा रहे थे। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने गाधीनगर स्कूल परिसर से निकलकर काश्मीर कालोनी, कुरपनिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:36 PM (IST)
        

ट्रक मालिकों ने मांगा ढुलाई शुल्क

संवाद सहयोगी, कथारा : बेरमो ट्रक ऑनर एसोसिएशन कथारा शाखा से जुड़े ट्रक मालिकों ने ट्रांसपोर्टर से भाड़ा राशि भुगतान नहीं होने पर शनिवार को जारंगडीह खुली खदान के समीप रोष प्रकट करते हुए विरोध जताया। ऑनरों ने अपने ट्रक को खड़ा कर दिया। कहा कि जबतक उन्हें भाड़ा की राशि नहीं दी जाएगी, वेलोग अपने ट्रकों को नहीं चलवाएंगे। ट्रांसपोर्टर से भाड़ा नही मिलने के कारण चालक एवं उपचालक का वेतन भुगतान नहीं कर पा रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:33 PM (IST)
        

ऑपरेटरों ने बंद कराई आउटसोर्सिग

संवाद सहयोगी, कथारा : जारंगडीह खुली खदान में संचालित आउटसोर्सिग कंपनी बीकेबी के डंपर व पोकलेन ऑपरेटरों ने शनिवार को बकाया वेतन व अन्य सुविधाओं की माग करते हुए काम बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। लगभग पांच घटे बाद कंपनी के साइट इंचार्ज शभु प्रसाद सिन्हा ने आकर ऑपरेटरों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने। उसके बाद कंपनी के पेटी कांट्रेक्टर लालू अग्रवाल एवं प्रबंधक जावेद खान ने आकर होली के पूर्व वेतन भुगतान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:29 PM (IST)
        

16 घंटे बाद जाम से मिली निजात

संवाद सहयोगी, दुग्दा/चंद्रपुरा : दुग्दा-चंद्रपुरा रोड स्थित सिदो-कान्हू चौक के समीप शुक्रवार की देर रात ट्रक की चपेट में आने से हुए 25 वर्षीय शकर मुर्मू की मौत से आक्रोशित लोगों ने न्यू पिपराडीह, पारसडीह समेत आसपास के ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। इससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बाधित हो गई। ग्रामीण मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। 16 घटे के बाद सड़क जाम शनिवार को हटाया गया जब त्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

जनसहयोग से मिली अभियान को गति

जागरण संवाददाता, बोकारो : सब पर बीस, छब्बीस.. नारे के साथ अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ की 26वीं बटालियन की ओर से आयोजित स्वच्छता माह का समापन शनिवार को हुआ। स्वच्छता माह अभियान के अंतिम दिन सेक्टर-4 पुलिस क्लब से नटखट होते हुए मजदूर मैदान तक के इलाके की सफाई की गई। अंतिम दिन अभियान में शामिल लोगों का उत्साह चरम पर था। अभियान में सीआरपीएफ के अधिकारी व जवान के अलावा विभिन्न संगठनों, स्कूली बच्चे एवं प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:19 PM (IST)
        

मनरेगा योजनाओं की ली जानकारी

बोकारो : मनरेगा आयुक्त रवि कुमार ने जिले के उपविकास आयुक्त अरविंद कुमार के साथ मनरेगा के तहत संचालित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि व्यय में तेजी लाया जाए। जिन मजदूरों के बैंक खाते से आधार को लिंक नहीं किया गया है उसे लिंक किया जाए। जो भी योजना अब तक पूरी नहीं हो सकी है, उसे पूरा किया जाए। मौके पर नोडल पदाधिकारी पंकज दुबे, रूपेश तिवारी आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:19 PM (IST)
        

कभी गुदगुदाया तो कभी देशभक्ति का भाव जगाया

बोकारो : बीएसएल संपर्क एवं प्रशासन विभाग की ओर से बोकारो क्लब के सिनेमा एरिना में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें देश के प्रख्यात कवियों ने काव्य रस की बौछार कर दी। हास्य-व्यंग्य के खूब तीर चले। कवियों ने हास्य कविता के माध्यम से लोगों को गुदगुदाया तो वीर रस की कविता के जरिए लोगों में देशभक्ति का भाव भी जगाया। इसके पूर्व बतौर मुख्य अतिथि बीएसएल के सीईओ अनुतोष मैत्रा ने दीप प्रज्वल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:14 PM (IST)
        

बाइकों की टक्कर में दो की गयी जान

गोमिया (बेरमो) : गोमिया प्रखंड क्षेत्र के आइईएल थाना के पास शुक्रवार को दो मोटरसाइकिलों के बीच हुई जोरदार टक्कर से दो युवकों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए। घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया। दोनों शव को पुलिस ने तेनुघाट में पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया। बताया गया कि बाइक न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:31 PM (IST)
        

साक्षर महिलाओं को मैट्रिक की डिग्री!

बोकारो : बोकारो के परिक्षेत्रीय गांवों की वैसी साक्षर महिलाओं को मैट्रिक तक की पढ़ाई पूरी करने में मदद करने के लिए बीएसएल अपनी सीएसआर गतिविधियों के तहत एक मिशन प्रोजेक्ट लागू करने जा रही है, जिन्होंने किसी कारणवश अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और मैट्रिक की डिग्री हासिल नहीं कर सकी। सेल के निदेशक मंडल से वर्ष 2014-15 के लिए साक्षर से मैट्रिक पास अभियान नामक इस सीएसआर प्रोजेक्ट को स्वीकृति प्राप्त ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:30 PM (IST)
        

राजभाषा कार्यान्वयन को करें सार्थक पहल

बोकारो : बीएसएल के नगर प्रशासन विभाग के तत्वावधान में पानी टंकी परिसर, जनवृत 3 में हिन्दी कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महाप्रबंधक नगर प्रशासन राजवीर सिंह ने की। उनके सहित अन्य मंचासीन अतिथियों ने नगर प्रशासन विभाग में राजभाषा कार्यान्वयन की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और इसे जारी रखने की अपील की। राजभाषा विभाग के प्रतिनिधि शभु शरण सिंह ने प्रतिभागियों को राजभाषा कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:28 PM (IST)
        

अखंड ज्योत की अपार माया, श्यामदेव की प्रबल छाया..

बोकारो : श्री श्याम सेवा संस्थान और श्री राणी सती भक्त मंडल की ओर से लक्ष्मी नारायण मंदिर में श्री श्याम फाल्गुन महोत्सव का आयोजन किया गया। श्री श्याम अखंड ज्योति पाठ से महोत्सव का शुभारंभ किया गया। इसमें आस्था का सागर उमड़ पड़ा। 101 लोगों ने सामूहिक पाठ में भाग लिया। धनबाद के गोपी अग्रवाल, बोकारो के अशोक मिश्रा एवं मनोज अग्रवाल ने श्री श्याम ज्योति पाठ किया। शिव अग्रवाल ने कहा कि राजस्थान के सीकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:28 PM (IST)
        

राष्ट्रीय मजदूर संघ ने किया प्रदर्शन

बोकारो : बीएसएल के शिक्षा विभाग में कार्यरत वरीय शिक्षक एसएन झा के निधन के बाद आश्रित के नियोजन की मांग को लेकर बोकारो स्टील राष्ट्रीय मजदूर संघ की ओर से बोकारो जेनरल अस्पताल परिसर एवं नगर सेवा भवन के समक्ष प्रदर्शन किया गया। यूनियन की मांग को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग के उपमहाप्रबंधक की ओर से आश्रित को ऑफर लेटर दिया गया। यूनियन के महामंत्री कृष्णा राय ने प्रबंधन के इस कदम की सराहना की। क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:27 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्तर पर बिखेरी प्रतिभा की चमक

बोकारो : अखिल भारतीय अणुव्रत न्यास नई दिल्ली की ओर से आयोजित निबंध लेखन प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करते हुए क्रिसेंट पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा की चमक बिखेरी। निबंध प्रतियोगिता का विषय विद्यार्थी जीवन में अणुव्रत की उपयोगिता था। अंग्रेजी निबंध लेखन प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में स्कूल की प्रगति कुमारी ने राष्ट्रीय स्तर पर पहला एवं नेहा सिन्हा ने तीसरा स्थान हा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:26 PM (IST)
        

प्रतियोगिता से निखरती बच्चों की प्रतिभा

बोकारो : दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्राइमरी इकाई के बच्चों के लिए 'डीपीएस लिटिल स्टार कांटेस्ट' का आयोजन हुआ। सत्र 2014-15 के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता में बच्चों ने हिस्सा लेकर अपनी रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। दूसरी से पाचवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए आयोजित इस कांटेस्ट में सोलो और ग्रुप इवेंट में बच्चों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। डीपीएस लिटिल स्टार काटेस्ट का फाइनल डीपीएस सीनियर इकाई में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:25 PM (IST)
        

300 छात्राओं को मिली साइकिल

चंदनकियारी : कल्याण विभाग की ओर से प्रखंड कार्यालय स्थित बहुउद्देशीय भवन में शिविर लगाकर विभिन्न विद्यालयों की 300 छात्राओं के बीच साइकिल का वितरण किया गया। इस दौरान प्रमुख पद्मा देवी एवं बीडीओ मिथिलेश चौधरी ने कहा कि साइकिल मिलने से छात्राओं में शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। साथ ही उन्हें विद्यालय आने-जाने में सहूलियत होगी। मौके पर बीआरपी सुशांत झा, रसराज महतो, अशोक गोप सहित तमाम शिक्षक उपस्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:24 PM (IST)
        

साफ-सफाई के प्रति हमेशा रहें सजग

बोकारो : स्वच्छ भारत अभियान को लेकर सीआरपीएफ की 26वीं वाहिनी की ओर से मनाए जा रहे स्वच्छता माह के 27वें दिन सेक्टर-चार मार्केट से सर्कस मैदान तक साफ-सफाई की गई। अभियान का नेतृत्व कमांडेंट डॉ. संजय कुमार ने किया। अभियान में मुख्य रूप से शामिल डीआइजी शंभु ठाकुर ने कहा कि सीआरपीएफ ने चास-बोकारो में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने का काम किया है। लोगों को भी स्वच्छता के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:23 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें