Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

पोषाहार का उठाव नहीं करेंगी सेविकाएं

संवाद सूत्र, नावाडीह : नावाडीह प्रखंड स्थित आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं ने रेडी टू इट पोषाहार का उठाव नहीं करने का निर्णय लिया है। उनका कहना है कि केंद्र ले जाने के लिए विभागीय स्तर पर किराया का भुगतान किया जाए। यह निर्णय सेविकाओं ने रविवार को स्थानीय विनोदबिहारी महतो स्टेडियम में जुटकर लिया। सेविका संघ की अध्यक्ष जानकी देवी के नेतृत्व में सेविकाओं ने कहा कि जब तक बाल विकास परियोजना विभाग की ओर से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:22 AM (IST)
        

कबड्डी को चाहिए सरकारी संरक्षण

जासं, बोकारो: ट्रेडिशनल कराटे फेडरेशन की ओर से व्यू प्वाइंट पब्लिक स्कूल चास में इंटर स्कूल बालिका कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हेल्पिंग हैंड्स के संस्थापक गोपाल मुरारका व किसान मजदूर संघ के राजेश महतो ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। गोपाल मुरारका ने कहा कि कबड्डी भारतीय खेल है। यह खेल गांव की गलियों से निकल कर विश्व पटल पर छा गया है। देश के खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। कबड्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:22 AM (IST)
        

आतंकवाद का खात्मा आवश्यक

संसू, करगली : पेटरवार प्रखंड की चलकरी पंचायत व घुटियाटांड़ में श्रद्धांजलि सभा कर ग्रामीणों व स्कूली बच्चों ने रैली निकाली। रैली के पूर्व पाकिस्तान के पेशावर के आर्मी स्कूल में आतंकी हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी गयी। चलकरी में पप्पू मंडल ने कहा कि आतंकियों की उस कार्रवाई से विश्व के सभी लोगों को गहरा आघात पहुंचा है। पूरे विश्व से आतंक का सफाया होना जरूरी है। तभी विश्व में शांति स्थापित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:21 AM (IST)
        

मालगाड़ी बेपटरी, परिचालन बाधित

संवाद सूत्र, करगली : धनबाद मंडल के गोमो-बरकाकाना रेलखंड स्थित अमलो हाल्ट के समीप रविवार को दोपहर में मालगाड़ी की दो बोगी बेपटरी हो गई। इससे करीब चार घंटे तक रेलवे का परिचालन बाधित रहा। साथ ही रेलवे क्रासिंग बंद रहने के कारण वाहनों का आना-जाना भी बंद रहा। इसके कारण पुराना बीडीओ आफिस एवं करगली-स्टाफ क्वार्टर की ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। स्थानीय स्तर पर किसी तरह अन्य बोगी को काटकर हटाया गया लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:21 AM (IST)
        

एक किमी के दायरे में नो इंट्री

संस,चास: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बाजार समिति स्थित बनाए गए वज्रगृह का निरीक्षण किया। उन्होंने चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए मतगणना टेबल का जायजा लिया। प्रशासन के मुताबिक मतगणना के दिन बाजार समिति के एक किलोमीटर के दायरे में सरकारी वाहन छोड़ किसी अन्य वाहन की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी। मतगणना केंद्र के आसपास पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ तथा विधि व्यवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:51 PM (IST)
        

लोहा लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

जासं,बोकारो: माराफारी थाना इंचार्ज राज कुमार यादव ने चोरी का लोहा लदा ट्रक जब्त करते हुए दो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों का नाम चालक जोधाडीह मोड़ चास निवासी सहदेव राम और जरीडीह निवासी श्याम कुमार जायसवाल बताया जा रह है। इस मामले में पुलिस को ट्रक मालिक आजाद नगर निवासी अब्दुल कलाम खान और टांड़ मोहनपुर जरीडीह निवासी अनिल सिंह की भी तलाश है। जानकारी के अनुसार थाना इंचार्ज को गुप्त सूचना मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:37 PM (IST)
        

सकारात्मक सोच के साथ करें परिश्रम

जासं, बोकारो: एमजीएम हायर सेकेंड्री स्कूल में सीनियर कक्षा के विद्यार्थियों के लिए वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि हजारीबाग के जिला जज शिवपाल सिंह व सम्मानित अतिथि बीएसएल के जीएम डी चट्टोपाध्याय, प्राचार्य फादर जैकब थॉमस व फादर जोबी पीटर ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि जिला जज शिवपाल सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों को करियर को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है। जीवन में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:06 PM (IST)
        

बाइक टकराई, दो युवक घायल

संवाद सूत्र, चंद्रपुरा : चंद्रपुरा-कोदवाडीह सड़क मार्ग के सिंगारी मोड़ के पास रविवार की शाम दो बाइक के बीच हुई टक्कर हो जाने से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तत्काल डीवीसी चंद्रपुरा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को प्राथमिक उपचार करने के बाद बोकारो जेनरल अस्पताल रेफर कर दिया है। बताया गया कि स्वांग निवासी चंदन भुईंया अपने बाइक से फतेहपुर मुर्गा खेल में आया था। अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:45 PM (IST)
        

पेड़ पर लटका मिला शव

संसू, बोकारो थर्मल : नावाडीह थाना क्षेत्र के कोरियाबेड़ा जमुनियागढ़ा जंगल में पेड़ से टंगा 65 वर्षीय वृद्ध का शव रविवार को देखा गया। सूचना पाकर नावाडीह एवं बोकारो थर्मल थाना की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल तेनुघाट भेज दिया। शव एक पेड़ से गमछे के सहारे लटका हुआ पाया गया, इससे संदेह है कि हत्या कर शव को टाग दिया गया होगा। शव के बगल में एक बैग पाया गया, जिसमें एक आधार कार्ड था। आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:30 PM (IST)
        

शिक्षा दान बना जीवन का अभियान

नंदकुमार सिंह, करगली (बेरमो) : वाकया वर्ष 1993 से पहले का है। पिछरी इलाके में कोई हाई स्कूल नहीं था। अधिकतर बच्चे मैट्रिक की शिक्षा से वंचित रह जाते थे। यह आधुनिक समाज के लिए कलंक के समान था। स्थानीय शिक्षित युवक शिक्षा की महत्ता को जानते थे। उन्होंने कदम आगे बढ़ाया और एक उच्च विद्यालय की स्थापना की। उन्होंने शिक्षा दान को जीवन का अभियान बना लिया। आज इलाके के 70 फीसद बच्चे शिक्षा की रोशनी में अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:03 PM (IST)
        

प्रताड़ित पुरुष-महिलाओं ने सुनाई दास्तान

जासं, बोकारो : फैमिली काउंसिलिंग सेंटर की साप्ताहिक बैठक में पारिवारिक विवाद से संबंधित ग्यारह मामलों की सुनवाई की गई। चास थाना निवासी मोहन कुमार ने पत्‍‌नी के मायके से विदाई कराने की बात कही। कहा कि पत्नी नाराज होकर पिछले एक साल से मायके में है। ससुराल वाले विदाई नहीं करना चाह रहे हैं। पेटरवार के रोहन महतो ने कहा कि उनकी शादी वर्ष 2011 में हुई थी। शादी के एक माह के बाद पत्‍‌नी मायके गई फिर लौटकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:45 PM (IST)
        

फाइनल को 20 नृत्यांगना चयनित

जासं, बोकारो: त्रिसप्तिका की ओर से आशा लता विकलांग विकास केन्द्र के सभागार में मिस त्रिसप्तिका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। श्रीमती अंकिता चक्रवर्ती व धनंजय चक्रवर्ती ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। नृत्य प्रतियोगिता में लगभग 100 नृत्यांगनाओं ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया। जज श्रीमती रुबी सरकार व विश्वजीत कुमार ने फाइनल राउंड के लिए 20 नृत्यांगनाओं को चयनित किया। अंकिता चक्रवर्ती ने कहा कि गीत-नृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

जिले में तेजी से लुढ़क रहा पारा

जासं, बोकारो : पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी से बोकारो व इसके आसपास के इलाकों में ठंड बढ़ गई है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। सुबह साढ़े पाच बजे बोकारो में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। रात और सुबह के वक्त कोहरा छाया रहा। कोहरे व ठंड के कारण लोगों के जनजीवन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। ठंड के चलते लोग घरों में ही दुबके रहे। दोपहर दो बजे के सूर्य देवता ने दर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

आचार संहिता की 'बर्फ' ने बढ़ाई ठिठुरन

जागरण संवाददाता, बोकारो : चुनाव के कारण जिले की राजनीतिक गर्मी भले बढ़ी हुई हो लेकिन अचानक बढ़ी ठंड ने जरूरतमंदों को गरीबी का अहसास करा दिया। कारण, सरकारी कंबल के वितरण पर चुनाव आचार संहिता की बर्फ पड़ गई। गर्म कपड़े के अभाव में जिले के लगभग एक लाख गरीब ठिठुरने लगे। प्रशासन ने कंबल का वितरण नहीं किया तो दूसरी ओर अपनी प्रसिद्धि के लिए कंबल बांटने वाले नेता भी चुनावी व्यस्तता में गरीबों को भूल गए। संभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:23 PM (IST)
        

हादसे में एक की मौत, तीन गंभीर

संवाद सूत्र, गोमिया (बेरमो) : गोमिया पुराना सिनेमा हॉल के समीप रविवार को कार की टक्कर से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनमें एक की मौत कुछ ही देर बाद हो गई। स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं मिलने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने आश्रित के लिए मुआवजा की मांग करते शव को सड़क पर रखकर गोमिया पोस्ट ऑफिस मोड़ को जाम कर दिया। जानकारी के अनुसार नागेश्वर ठाकुर, महेश कादु, प्रकाश पासवान एवं नरेश काद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

तार चोरी, बिजली गुल

संसू, संडेबाजार : चोरों की कारस्तानी से गाधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बेरमो चार नंबर दुर्गामंडप क्षेत्र शनिवार की रात अचानक अंधेरे में डुब गया। चोर यहां के एक पोल से दूसरे पोल के लगभग 100 मीटर अल्यूमीनियम तार काट ले गए। रविवार को सुबह जब इसकी जानकारी बोकारो कोलियरी प्रबंधन को स्थानीय लोगों ने दी, तब विभागीय कर्मियों ने दूसरा तार लगाकर बिजली आपूर्ति सुचारु किया। वहीं तार चोरी होने की सूचना विभागीय स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

भाई, रविवार को मत होना बीमार

संवाद सूत्र, फुसरो : बीमारी दिन देख कर नहीं आती। फिर भी फुसरो और आसपास के लोग दुआ करते हैं कि रविवार को कोई बीमार न हो। ऐसी नसीहत भी लोग एक-दूसरे को देते हैं। क्योंकि अनुमंडलीय अस्पताल फुसरो में रविवार व अन्य सरकारी छुट्टी के दिन में चिकित्सा सेवा पर ब्रेक लग जाता है। यहां आम दिनों की तरह रविवार को मरीज तो आते हैं, लेकिन बिना इलाज कराए ही उन्हें लौटना पड़ता है। कारण, अस्पताल का ओपीडी व दवा वितरण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:22 PM (IST)
        

मानवीय मूल्यों का विकास जरूरी : डॉ.हेमलता

जासं,बोकारो: दिल्ली पब्लिक स्कूल के महात्मा गांधी सभागार में शनिवार को शिक्षकों के लिए क्रिएटिविटी इन क्लासरुम्स', 'लाइफ स्किल्स एवं वैल्यू एजुकेशन फॉर स्कूल्स' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य रिसोर्स परसन सीबीएसइ के पूर्व निदेशक (एकेडमिक) जी. बालासुब्रमण्यन व डीपीएस बोकारो की निदेशक व प्राचार्या डॉ हेमलता एस. मोहन ने दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का उद्घाटन किया। डॉ.हेमलता ने कहा कि बच्चो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

गांधीगीरी पर उतरे अभाविप कार्यकर्ता

जासं, बोकारो : जिला प्रशासन के कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के जरिए संगठन का पर्चा बांटने के बाद हुई घटना को लेकर शनिवार को परिषद के कार्यकर्ता गांधीगीरी पर उतर गए। कार्यकर्ता शनिवार को डीडीसी डॉ. संजय सिंह को उनके कार्यालय में फूल देने पहुंचे। लेकिन उप विकास आयुक्त कार्यालय में नहीं थे। इसके बाद वे दरवाजे पर गुलाब का फूल रखकर वापस लौट गए। परिषद के कार्यकर्ता ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:14 AM (IST)
        

ऊर्जा खपत में कमी लाने की जरूरत

जासं, बोकारो : बोकारो स्टील प्लाट में 14-20 दिसंबर तक ऊर्जा संरक्षण सप्ताह मनाया गया। शनिवार को अधिशासी निदेशक(संकार्य) सम्मेलन कक्ष में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का समापन समारोह हुआ। मुख्य अतिथि कार्यकारी अधिशासी निदेशक एसके नंदी मुख्य ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ऊर्जा संरक्षण पर शपथ ली गयी। आर चंद्रा ने अतिथियों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि नंदी ने ऊर्जा खपत में कमी लाने की आवश्यकता और इसके प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:14 AM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें