Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

समस्याओं से जूझ रहा विस्थापित क्षेत्र

बोकारो : उत्तरी विस्थापित क्षेत्र के करमाटांड़ स्कूल प्रांगण में कई गांवों के विस्थापितों की बैठक हुई जिसमें चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि यहां के विस्थापित 1952 से वोट देते आ रहे हैं लेकिन उन्हें कोई सुविधा नहीं मिली और न किसी सांसद या विधायक ने इन गांवों की समस्याओं का समाधान किया। अभी तक 19 विस्थापित गावों को पंचायत का दर्जा नहीं मिला है। इसको लेकर कई बार आंदोलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:31 PM (IST)
        

गीत-संगीत से वातावरण में घोला मधुर रस

बोकारो : बोकारो कला संगम की ओर से बांग्ला नववर्ष पर पूज्य तपस्वी जगजीवनजी महाराज सरस्वती विद्या मंदिर तीन सी में शास्त्रीय संगीत संध्या का आयोजन किया गया। कलाकारों ने कर्णप्रिय गीत-संगीत पेशकर वातावरण में मधुर रस घोल दिया। पूर्व में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। स्कूल के सचिव सुरेंद्र उपाध्याय ने आगंतुकों का स्वागत किया। रांची की अनंदिता बनर्जी ने घर नाहीं अपने श्याम., आज जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:54 PM (IST)
        

सदर अस्पताल प्रबंधन समिति के जिम्मे

बोकारो : जिले में नवनिर्मित सदर अस्पताल की जिम्मेदारी अब प्रबंधन समिति को सौंप दी गयी है। प्रबंधन समिति में शामिल लोग अस्पताल की पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे। साथ ही अगर अस्पताल में कोई कमी है तो उसे दूर करने का प्रयास भी करेंगे। उम्मीद जतायी जा रही है कि लोकसभा चुनाव के बाद अस्पताल में कई नई सुविधाएं बहाल की जाएंगी ताकि यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना करना न प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

ब्लास्टिंग से पत्थर उड़ने पर हंगामा

करगली (बेरमो) : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र की ढोरी ईस्ट कोलियरी स्थित आउटसोर्सिग पैच में रविवार को ब्लास्टिंग से उड़े पत्थर के फुसरो तीन नंबर सिंहनगर में गिरने से कई मकान के छप्पर टूट गए। कई महिला और बच्चे बाल-बाल बचे। इससे आक्रोशित लोगों ने आउटसोर्सिग पैच में लगी मशीन और डंपर का परिचालन बंद कराते हुए जमकर उत्पात मचाया। बाद में स्थानीय परियोजना पदाधिकारी जयदेव दां ने लोगों के साथ बातचीत कर क्षतिपूर्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

आवास में हजारों की चोरी

करगली : बेरमो थाने से करीब तीन किलोमीटर दूरी पर स्थित रीजनल अस्पताल कालोनी में एक बंद आवास में चोरों ने हजारों रुपये की कीमती सामग्री पर हाथ फेर लिया। आवास में रह रहे एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि एक नर्स के कमरे में भी चोरी हुई है। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने मामले की जांच करने की बात कही है। बताया गया कि रीजनल अस्पताल कालोनी की इस क्वार्टर में समीर कुजूर नामक स्वास्थ्य कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:29 PM (IST)
        

साइबर अपराधियों ने फिर लगाया चूना

बोकारो : साइबर अपराधियों ने एटीएम का पूरा ब्योरा धोखे से लेकर फिर एक घटना को अंजाम दे डाला। इस बार उनकी गिरफ्त में सेक्टर छह ओपी इलाके के पीएंडटी कॉलोनी निवासी चंद्रशेखर कुमार वर्मा फंसे। वर्मा के मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करनेवाले ने अपने को पंजाब नेशनल बैंक के मुंबई स्थित कार्यालय का मैनेजर बताया। कहा कि अगर आप अपनी एटीएम का पूरा ब्योरा नहीं देंगे तो वह तुरंत लॉक हो जाएगी। एटीएम नंबर और पिन नं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:52 PM (IST)
        

चित्रकारी से दी जानकारी

बोकारो : बोकारो के चित्रकार नगर के विभिन्न स्थानों पर चित्रकारी के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं। इस कड़ी में शनिवार को चित्रकार सुनील मोदी के नेतृत्व में जगन्नाथ मंदिर के निकट चित्रकारों ने कैनवास पर चित्रकारी की। मोदी ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व में सबकी भूमिका होनी चाहिए। नगर के चित्रकार चित्रकारी के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता अभियान चला रहे हैं। वे भ्रष्टाचार, अशिक्षा, गरीब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:54 PM (IST)
        

63 निजी अस्पताल का प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन

बोकारो : जिले में क्लिनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक 63 नर्सिग होम और निजी अस्पतालों का प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन किया गया है। 122 अस्पतालों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाकी बचे निजी अस्पतालों के संचालकों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सूचना दी गयी है। रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य : जिले के तमाम निजी नर्सिग होम और अस्पताल सहित पैथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:46 PM (IST)
        

करें चुनौती का सामना

बोकारो : बीएसएल के लौह-इस्पात जोन के क्यूसी समूहों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि महाप्रबंधक ए मुखोपाध्याय, एसके नंदी एवं एमएम जलतरे उपस्थित थे। आरंभ में उपमहाप्रबंधक यूके सिन्हा ने आगंतुकों का स्वागत किया और प्रतियोगिता के नियमों की जानकारी दी। मंचासीन अधिकारियों ने संयंत्र की प्रगति में क्वालिटी सर्किल समूहों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए टीमवर्क और आपसी समन्वय स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:29 PM (IST)
        

संयंत्र में अग्निसुरक्षा सबका दायित्व

बोकारो : बीएसएल में अग्नि निवारण सप्ताह का समापन शनिवार को मानव संसाधन विकास केंद्र में सीईओ अनुतोष मैत्रा की अध्यक्षता में हुआ। आरंभ में बोकारो इस्पात विद्यालय-3ए की छात्राओं ने स्वागत गीत गाया। इसके बाद अग्निसुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों पर एक फिल्म प्रदर्शित की गयी। महाप्रबंधक आरके त्रिपाठी ने आगंतुकों का स्वागत किया। फिर फायर मैनेजमेंट पर तैयार की गयी हैंडबुक का विमोचन किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

सांप्रदायिकता का जहर फैला रही भाजपा

बोकारो : भारतीय जनता पार्टी के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है। यह पार्टी मोदी के नाम पर सांप्रदायिकता का जहर फैलाने का काम कर रही है। अमन एवं शांति पसंद लोग भाजपा को नकार देंगे। यह कहना है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत का। वे शनिवार को बोकारो के मजदूर मैदान एवं चंदनकियारी के आम बगान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाली भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

स्कार्पियो ने युवक को कुचला, मौत

संवाद सहयोगी, चाईबासा : शादी की तैयारी में लगे एक व्यक्ति की मौत स्कार्पियो के धक्के से हो गयी है। घटना हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के कालीमाटी गांव में शनिवार के सुबह लगभग नौ बजे घटी। मृतक का नाम मंगड़ू गोप है। वह कालीमाटी गांव का रहने वाला था। रविवार को गांव में युवक की शादी होने वाली थी। इसको लेकर काफी जोर-शोर के साथ तैयारी चल रही थी। मंगड़ू अपने दोस्त बबलू गोप के साथ शादी में आने वाले रिश्तेदारों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

चुनाव प्रक्रिया से अवगत हुए मतदानकर्मी

बोकारो : बोकारो इस्पात नगर के कलाकेंद्र सेक्टर दो, एचएससीएल क्लब सेक्टर एक और उच्च विद्यालय सेक्टर एक में शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी राजीव लोचन की देखरेख में प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। उन्होंने मतदानकर्मियों को चुनाव प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। ईवीएम के संचालन एवं विभिन्न प्रपत्रों को भरने के बारे में भी बताया। कहा कि 24 अप्रैल को धनबाद लोकसभा क्षेत्र का चुनाव होना है। इसलिए सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:54 PM (IST)
        

क्षेत्रीयता को बढ़ावा दे रहे कांग्रेस-झामुमो

बोकारो : धनबाद-बोकारो की अर्थव्यवस्था भारत सरकार की नीतियों पर निर्भर करती है। कोयला और स्टील दोनों जीवंत मुद्दे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में कोयला कंपनियों एवं सेल की हालत में सुधार हुआ लेकिन आज सेल बदतर स्थिति में है जबकि कोलकर्मी बदहाल हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रवींद्र राय ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस, झामुमो, झा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

जझामस के अध्यक्ष बने शिबू

बोकारो : जय झारखंड मजदूर समाज के एक दिवसीय सम्मेलन में वर्ष 2014 के लिए कार्यकारिणी का गठन किया गया। झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन (अध्यक्ष), प्रयागचंद्र केजरीवाल (कार्यकारी अध्यक्ष), बीके चौधरी (महामंत्री), शंकर कुमार, एनके सिंह, आनंद महतो, केके मंडल (संयुक्त महामंत्री), अभिमन्यु मांझी (संगठन मंत्री), संजय कुमार सिंह, टीपी महतो (प्रचार मंत्री), आरबी चौधरी (कार्यालय मंत्री) एवं रामदेव प्रसाद (कोषाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:13 PM (IST)
        

टीटीपीएस की दोनों यूनिट चालू

ललपनिया (बेरमो) : तकनीकी गड़बड़ी के कारण शुक्रवार की देर रात टीटीपीएस की दोनों यूनिट से विद्युत उत्पादन ठप हो गया। अधिकारियों की तत्परता से यूनिट नंबर एक को रात में ही लाइटअप कर दिया गया, जिससे शनिवार को प्रात: साढे़ सात बजे उत्पादन सुचारू हुआ। यूनिट नंबर 2 को शनिवार की सुबह लाइटअप किया गया, जिससे शाम 4 बजे उत्पादन होने लगा। बताया गया कि परियोजना में लगे पावर सप्लाई ट्रासफार्मर में गड़बड़ी उत्पन्न होन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

करगली में गुटीय संघर्ष, छह घायल

करगली/फुसरो (बेरमो) : बेरमो थाना क्षेत्र अंतर्गत करगली 3 नंबर धौड़ा में शनिवार को दो गुट के बीच हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में एक पक्ष के बेरमो सीम निवासी नीतेश कुमार सिंह एवं अमरजीत सिंह को इलाज के लिए रीजनल अस्पताल करगली ले जाया गया। दूसरे पक्ष के सुभाष नगर निवासी श्यामबिहारी दुबे, रिकेश कुमार दुबे उर्फ गड्डू एवं नीलकंठ दुबे का उपचार अनुमंडलीय अस्पताल फुसरो में किया गया। ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

पूरा देश कांग्रेसी कुशासन के खिलाफ

चंदनकियारी (बोकारो) : चंदनकियारी प्रखंड के बरमसिया में शनिवार को धनबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह के पक्ष में चुनावी सभा करने पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यदि मोदी की सरकार बनी तो देश में बेरोजगारी, महंगाई और आतंकवाद समाप्त हो जाएगा। कहा कि देशहित और आत्मरक्षा के लिए आज भारत में भाजपा की सरकार का होना जरूरी है। ऐसा पहली बार हुआ कि पूरे देश म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

बंद आवास में लाखों की चोरी

फुसरो : बेरमो थाना से महज ढाई सौ मीटर दूर स्थित फुसरो ब्लॉक कॉलोनी में दिवंगत व्यवसायी राकेश कुमार उर्फ झुन्नूलाल के बंद आवास का ताला तोड़कर चोरों ने जेवरात और नगदी समेत लाखों का सामान टपा लिया। सूचना पाकर बेरमो सर्किल के पुलिस इंस्पेक्टर रामजी प्रसाद एवं थाना प्रभारी अखिलेश मंडल ने घटनास्थल का मुआयना किया और गृहस्वामी के परिवार को घटना के संबंध में थाना में आवेदन देने को कहा। ब्लॉक कॉलोनी निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

कांग्रेस का वश चलता तो देश बेच देती : नकवी

बोकारो : कांग्रेस का वश चलता तो वह देश बेच देती। उसने देश के साथ विश्वासघात किया गया, जो अपराध है। तानाशाही, भ्रष्टाचार और घोटाले राहुल एवं सोनिया गांधी को विरासत में मिले हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को सेक्टर एक स्थित एक होटल में प्रेसवार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस और उसके पूरे कुनबे के खिलाफ क्रांति की स्थिति है। लोकसभा चुनाव में जनता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »