Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

जमीन माफिया के खिलाफ करेंगे आंदोलन

चास : झारखंड दिशोम पार्टी की बैठक चास दारकु नगर स्थित कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मो. एहसान की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य बने 14 वर्ष हो गए। इसके बावजूद राज्य की जनता अपने को उपेक्षित महसूस कर रही है। लगातार आदिवासी मुख्यमंत्री रहने के बावजूद सीएनटी एवं एसपीटी एक्ट प्रभाव पूर्ण तरीके से लागू नहीं किया जा सका। आज भी अनुसूचित जाति एवं जनजाति की जमीन पर बिल्डर जबरन कब्जा करने मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:32 PM (IST)
        

पकड़े जाएंगे बकाया टैक्सवाले वाहन

बोकारो : लाखों रुपया परिवहन विभाग का टैक्स बकाया रखनेवाले व्यावसायिक वाहनों की तलाश में अब परिवहन विभाग सड़क की खाक छानेगा। राज्य मुख्यालय के आदेश के बाद जिला परिवहन महकमा वैसे वाहनों की सूची तैयार करने में जुट गया है जिन पर लाखों रुपये का टैक्स बकाया है। योजनाबद्ध तरीके से विभाग मालिकों के घर पर जाकर वाहन की तलाश करेगा। घर के पास या फिर सड़क पर टैक्स बकाया रखने वाले वाहन मिले तो विभाग उसे जब्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

सीआइडी ने दर्ज किया निवेशकों का बयान

चंदनकियारी (बोकारो) : चंदनकियारी के निवेशकों का पैसा लेकर फरार हुई नॉन बैंकिंग कंपनी कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड की जांच कर रही सीआइडी की टीम ने बुधवार को निवेशकों का बयान लिया। सीआइडी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने थाना परिसर में चिटफंड कंपनी के निवेशकों का बयान कलमबद्ध करते हुए कंपनी की ओर से जारी बचत पत्र की जब्ती सूची बनाई। उन्होंने बताया कि निवेशकों के बचत पत्र के अनुसार कंपनी के लाखों रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

चेकपोस्ट के समीप लाखों की चोरी

चास (बोकारो) : उपनगर चास के चेकपोस्ट पर चार जगह से चोरों ने नगदी सहित करीब ढाई लाख रुपये मूल्य का सामान गायब कर दिया। चेकपोस्ट के पटेल मार्केट स्थित हिन्दुस्तान लीवर के अधिकृत विक्रेता मांगी लाल भूरा लाल जैन नामक एजेंसी के गोदाम और कार्यालय का चोरों ने ताला तोड़ दिया। गोदाम से चोर कुछ नहीं ले गए जबकि एजेंसी के कार्यालय से नगद डेढ़ लाख रुपये उनके हाथ लगे। इसके बाद चोर मुख्य सड़क के किनारे स्थित बॉम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

लापता लड़की व गायब युवक लौटे

बोकारो : अपहरण के अंदेशे में गायब बच्ची और युवक सकुशल घर लौट आए। कथित तौर पर अगवा युवक और बच्ची के मामले में तह तक जाने के लिए पुलिस संजीदगी से पड़ताल में जुट गई है। बताया गया कि सेक्टर वन सी निवासी इस्पात अधिकारी एनके सिंह का 23 वर्षीय पुत्र अंकुर 17 जुलाई को अपनी कार से निकला। इसके बाद उसके पिता ने पुलिस को सूचना दी कि उनके बेटे को अगवा कर लिया गया है। अगवा करने वाले तीन युवक फिरौती में पंद्रह ला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

दो वर्ष बाद नौ विद्यार्थियों का परीक्षाफल निर्गत

बोकारो : दो वर्ष के लंबे इंतजार के बाद अंतत: झारखंड अधिविद्य परिषद (रांची) ने जिले के नौ विद्यार्थियों का परीक्षाफल निर्गत कर दिया। इससे उन विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली। अब वे आगे की पढ़ाई के लिए विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में दाखिला ले सकेंगे। दूसरी ओर, एक ही समय में दो स्थान से परीक्षा देने के कारण सिंहपुर इंटर कॉलेज, बोकारो की छात्रा नेहा कुमारी का परीक्षाफल रद कर दिया गया। झारखंड अधिविद्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:38 PM (IST)
        

जमाखोरी के खिलाफ छापेमारी

बोकारो : चास एसडीओ श्याम नारायण राम ने आलू-प्याज की जमाखोरी को लेकर दुंदीबाद बाजार के 9 गोदाम में छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने मे. चंद्रिका प्रसाद एंड कंपनी, मे. दहाड़ी साह, मे. प्रेमचंद्र साह, मे. संतोषी ट्रेडिंग कंपनी, मे. मोहन लाल अनिल कुमार, मे. दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी, मे. शिवशक्ति ट्रेडर, मे. भोला ट्रेडिंग कंपनी एवं मे. बिहार ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम का निरीक्षण किया। 281 क्विंटल आलू और 167 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

दो वर्ष बाद नौ विद्यार्थियों का परीक्षाफल निर्गत

बोकारो : दो वर्ष के लंबे इंतजार के बाद अंतत: झारखंड अधिविद्य परिषद (रांची) ने जिले के नौ विद्यार्थियों का परीक्षाफल निर्गत कर दिया। इससे उन विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली। अब वे आगे की पढ़ाई के लिए विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में दाखिला ले सकेंगे। दूसरी ओर, एक ही समय में दो स्थान से परीक्षा देने के कारण सिंहपुर इंटर कॉलेज, बोकारो की छात्रा नेहा कुमारी का परीक्षाफल रद कर दिया गया। झारखंड अधिविद्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:34 PM (IST)
        

खाली हाथ लौटी निगरानी टीम

गोमिया (बेरमो) : राज्य निगरानी ब्यूरो की टीम बुधवार को गोमिया प्रखंड कार्यालय पहुंची। टीम के अधिकारियों ने कालीपद शर्मा नामक पंचायत सेवक की तलाश की जो गोमिया प्रखंड में कार्यरत है। बताया कि यह पंचायत सेवक पूर्व में पेटरवार प्रखंड में कार्यरत था और उसके नाम से निगरानी विभाग में वारंट है। दस साल पुराने एक मामले में वह निगरानी कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहा है। निगरानी विभाग को यह पंचायत सेवक हाथ नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

सम्मानित किए गए चिन्मय के शिक्षक

बोकारो : चिन्मय विद्यालय के शिक्षक गोपालचंद मुंशी को विज्ञान एवं गणित के क्षेत्र में योगदान के लिए अंतरराष्ट्रीय संस्था एसओएफ ने वर्ष 2013-2014 के लिए सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के पुरस्कार से सम्मानित किया। प्राचार्य डॉ. अशोक सिंह एवं विद्यालय सचिव महेश त्रिपाठी ने उन्हें ट्राफी, प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार राशि का चेक प्रदान किया। प्राचार्य ने कहा कि इस विद्यालय के लिए यह गर्व की बात है। बाद में विद्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

भाजपा में उम्मीदवारी के लिए धींगामुश्ती

बोकारो : बोकारो विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर उम्मीदवार बनने का सपना सजाने वाले नेताओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है। वेलोग इस सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित मान रहे हैं। अन्य तीन सीट पर चुनाव लड़ने का मतलब यह है कि उन्हें गोमिया में माधव लाल सिंह, बेरमो में राजेंद्र सिंह एवं डुमरी में जगन्नाथ महतो जैसे दिग्गज से भिड़ना होगा। ऐसे में सभी को बोकारो सीट ही सबसे महफूज लग रही है। यही वजह है कि सेकेंड लाइन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

वन-जन के रिश्ते को बनाएं मजबूत

कसमार : कसमार प्रखंड के खैराचातर स्थित रणविजय रोशन पब्लिक स्कूल में बुधवार को वन महोत्सव मनाया गया। बतौर मुख्य अतिथि बोकारो के वन प्रमंडल पदाधिकारी कुमार मनीष अरविंद ने कहा कि वर्तमान और भावी पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य के लिए वन और जन के रिश्ते को मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने वनों की सुरक्षा एवं अधिक से अधिक पौधरोपण के लिए स्कूली बच्चों को विशेष तौर पर जागरूक करने की बात कही। स्कूल मैनेजमेंट क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:55 PM (IST)
        

खाली हाथ लौटी निगरानी टीम

गोमिया (बेरमो) : राज्य निगरानी ब्यूरो की टीम बुधवार को गोमिया प्रखंड कार्यालय पहुंची। टीम के अधिकारियों ने कालीपद शर्मा नामक पंचायत सेवक की तलाश की जो गोमिया प्रखंड में कार्यरत है। बताया कि यह पंचायत सेवक पूर्व में पेटरवार प्रखंड में कार्यरत था और उसके नाम से निगरानी विभाग में वारंट है। दस साल पुराने एक मामले में वह निगरानी कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहा है। निगरानी विभाग को यह पंचायत सेवक हाथ नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

हेरिटेज क्विज में डीपीएस बना विजेता

बोकारो : इंटाक इंडिया हेरिटेज क्विज-2014 में दिल्ली पब्लिक स्कूल की टीम विजेता रही। इस स्पर्धा का सिटी राउंड बुधवार को क्रिसेंट पब्लिक स्कूल, सेक्टर 6 में आयोजित हुआ। इंटाक (इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज) की ओर से एक्सप्रेस माइंड्स के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता में नगर के पाच स्कूल डीपीएस, चिन्मय विद्यालय, क्रिसेंट पब्लिक स्कूल, सेक्टर 6, गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल, बोकारो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

सी-डी टाइप में रह रहे कर्मी उपेक्षित

बोकारो : सेल रिटायर्ड इंप्लाइज पंचायत समिति के सदस्यों की बैठक सेक्टर चार जी स्थित काली मंदिर प्रांगण में सचिव त्रिलोकीनाथ पांडेय की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि बोकारो प्रबंधन को सिर्फ ई टाइप के आवास में रहनेवाले कर्मियों की ही चिंता है। तभी तो सी-डी टाइप में रह रहे कर्मियों के लिए कोई स्कीम लागू नहीं की गई। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मियों को आवास देने में कई तरह की प्रक्रिया से गुजर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

सीईओ से मिले सीआइएसएफ डीजी

बोकारो : सीआइएसएफ के महानिदेशक अरविन्द रंजन अपनी धर्मपत्नी शुभा रंजन के साथ बुधवार को बोकारो पहुंचे। उनके आगमन पर सीआइएसएफ के डीआइजी विनयतोष मिश्र, बीएसएल के अधिशासी निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन शीताशु प्रसाद, प्रमुख संचार संजय तिवारी सहित अन्य वरीय अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। सीआइएसएफ के जवानों ने हवाई अड्डे पर महानिदेशक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके पश्चात महानिदेशक ने बोकारो निवास में बीएस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

कार्यस्थल पर हमेशा रहें सजग

बोकारो : बोकारो स्टील प्लाट के केंद्रीय अनुरक्षण समूह के अंतर्गत विभागों में कार्यरत कर्मियों को गैस सुरक्षा के पहलू से अवगत कराने के उद्देश्य से सेंटर ऑफ एक्सलेंस सभागार में एक विशेष कार्यशाला लगाई गई। इस दौरान सहायक महाप्रबंधक विनोद कुमार ने प्रतिभागियों को एक प्रस्तुति के माध्यम से गैस सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया। उपमहाप्रबंधक पीके दास ने कर्मियों को गैस सुरक्षा से जुड़े सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

आपसी समन्वय से ही बीएसएल की प्रगति

बोकारो : बीएसएल के सीईओ अनुतोष मैत्रा के साथ इस्पातकर्मियों के अंत:क्रिया कार्यक्रम नई सोच, नई दिशा का आयोजन किया गया। पूर्व में कार्यकारी महाप्रबंधक पीआर बालासुब्रह्माण्यम ने परिचर्चा की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। इसके बाद मानव संसाधन विकास की सीमा, कोक अवन के लखविंदर सिंह एवं स्ट्रक्चरल शॉप के कपूर रंजन ने प्रस्तुति के जरिये बीएसएल के उत्पाद, टेक्नो-आर्थिक पैरामीटर्स की अद्यतन स्थिति, सेल के अन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

छह करोड़ की योजनाएं चयनित

बोकारो : जिला परिषद कार्यालय में अध्यक्ष मिहिर सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को सदस्यों की बैठक हुई जिसमें पारित योजनाओं का चयन कर निविदा निकालने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र की योजनाओं की सूची दी। कहा गया सभी को एक साथ समन्वित कर निविदा निकालने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसमें सदस्यों के क्षेत्र में पीसीसी पथ, नाली का निर्माण एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

आवास के लिए आमरण अनशन शुरू

बोकारो : लाइसेंसिंग योजना में बचे हुए सेक्टर, तल और डी टाइप के आवास को शामिल करने की मांग को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बैनर तले सेवानिवृत्त कर्मी गांधी चौक के पास बुधवार को आमरण अनशन पर बैठे। पार्टी के जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह ने कहा कि वर्तमान लाइसेंस योजना बोकारो प्रबंधन का सराहनीय कदम है, लेकिन इसे और पारदर्शी बनाने की जरूरत है। कहा कि सेक्टर दो में नीचे का आवास नहीं देना गलत है। एक ही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें