1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

क्रिकेटरों से मिलाने का झांसा देकर लाखों ठगा

जासं,बोकारो: आइपीएल क्रिकेट मैच के दौरान वोलेंटियर बनाने और क्रिकेटरों से मिलने का झांसा दे एक जालसाज ने शहर के आधा दर्जन युवकों के करीब डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। बताया गया कि सेक्टर पांच बी निवासी तजेन्द्र कुमार युवक के संपर्क में एक जालसाज आया। मोबाइल पर बातचीत करने के दौरान जालसाज ने खुद को सागर कैटरर का पार्टनर बताया। मोबाइल करनेवालों के अनुसार यह कैटरर विदेशों में भी कार्य करता है। नेट पर सर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

शिक्षा के विकास में बनें सहयोगी

संस, जरीडीह : उत्तरी छोटानागपुर के आयुक्त मस्तराम मीणा व उपायुक्त मनोज कुमार ने सर्वशिक्षा अभियान झारखंड सरकार के जरिए चलाये जा रहे विद्यालय चलें चलाएं अभियान का निरीक्षण किया। जरीडीह प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय बहादुरपुर में निरीक्षण के दौरान उन्होंने वंचित बच्चों को नामांकन कराने का निर्देश दिया। एक भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे। विद्यालय में 18 बच्चों का नामांकन कर उपायुक्त ने अभियान को सफल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:16 PM (IST)
        

डंपर दुर्घटनाग्रस्त, सीसीएलकर्मी जख्मी

स्वांग : सीसीएल स्वाग-गोविंदपुर उत्खनन कार्यशाला का डंपर बीआर20जी-0591 ब्रेक फेल हो जाने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसकी चपेट से सीसीएलकर्मी मंडला रविदास गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें स्थानीय सीसीएल डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार के बाद राची स्थित गाधीनगर अस्पताल भेज दिया गया। बताया गया कि शुक्रवार को सुबह उत्खनन कार्यशाला में संचालित वह डंपर डीजल का ड्रम लेकर उत्खनन विभाग गोविंदपुर की फेज-टू जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:12 PM (IST)
        

री एडमिशन के विरोध में झारखंड बंद आज

जासं, बोकारो: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने री एडमिशन व अन्य शुल्क लेने के विरोध में 25 अप्रैल को झारखंड बंद की अपील की है। इस दिन चास-बोकारो का चक्का जाम रहेगा। इस आशय की जानकारी अभाविप बोकारो के जिला संयोजक विनोद कुमार ने दी। बैठक में उन्होंने बताया कि निजी विद्यालय मनमाने ढ़ंग से मासिक व परीक्षा शुल्क के अलावा अन्य शुल्क वसूल कर रहे हैं। शिक्षा सेवा कार्य नहीं रहा, बल्कि व्यवसायिक हो गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:02 PM (IST)
        

नक्सली दस्ते की गतिविधि पर पुलिस सतर्क

बोकारो थर्मल : भाकपा माओवादियों का हथियारबंद दस्ता विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के नरकी के समीप वाले जंगल में होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस सतर्क हो गयी है। नक्सलियों को घेरने की तैयारी में पुलिस जुट गयी, लेकिन नक्सली पुलिस की सूचना पाकर उनके आने से पहले ही निकल गए। नरकी का यह जंगल गोमिया, बोकारो थर्मल एवं नावाडीह थाना क्षेत्र के सीमा से सटा है। नक्सली दस्ते की गतिविधियों की सूचना खुफिया विभाग ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        

आंधी-बारिश में पेड़ गिरे, बिजली गुल

जाटी, नावाडीह/चंद्रपुरा : शुक्रवार को दोपहर आंधी के साथ हुई बारिश से चंद्रपुरा व नावाडीह प्रखंड के लोगों को भले ही गर्मी से कुछ राहत मिली, लेकिन आंधी की जद में आकर भारी संख्या में पेड़ गिरने से कई जगह बिजली के तार टूट गए। इस कारण विद्युतापूर्ति बाधित हो गयी। ग्रामीण गिरे हुए पेड़ हटाकर रास्ता साफ करने में जुटे रहे। विद्युत विभाग के कोई अधिकारी या कर्मचारी नहीं पहुंचा। तार टूटकर गिरे, लेकिन जान-माल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        

घर में चोरी, नौकरानी गिरफ्तार

जासं,बोकारो: को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लाट संख्या 393 निवासी चारू बाला देवी के घर से गहने गायब करनेवाली घरेलू नौकरानी को पुलिस गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी मुख्यालय डीएसपी रजत माणिक बाखला ने सिटी थाना में दी। कहा कि इस माह की 19 तारीख को महिला ने अपने घर से जेवरात चोरी होने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। इनके घर में नौकरानी का कार्य करने वाली पूजा कुमारी से पूछताछ में जानकारी मिली कि चोरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:56 PM (IST)
        

शॉवेल मशीन क्षतिग्रस्त, बचा ऑपरेटर

करगली : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र की ढोरी परियोजना में एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बची। अचानक शॉवेल मशीन का पिनियन बोल्ट टूट गया। हालांकि ऑपरेटर बाल-बाल बच गया। बताया गया कि सर्वे ऑफ उस शॉवेल मशीन ईएक्ससी-2351 से खदान की हाईवाल में काम किया जा रहा था, उसी दौरान पीनियन का दस-बारह बोल्ट टूट गया। इससे खदान का उत्पादन प्रभावित होने के साथ ही लाखों का नुकसान भी कंपनी को हुआ। कामगारों ने कहा कि वह सर्वे ऑफ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

फुटपाथ दुकानदारों को मिलेगा लाइसेंस

करगली : नेशनल हॉकर फेडरेशन झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष इंद्रदेव महतो ने कहा कि पथ विक्रेता कानून-2014 के तहत अल्पसंख्यकों, महिलाओं एवं विकलांगों को प्राथमिकता दी गयी है। इस कानून के तहत हॉकर की मौत होने या विकलांग हो जाने पर उनके परिवार को उनके स्थान पर दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी। फुटपाथ दुकानदार एवं हॉकरों को सरकार कम ब्याज पर ऋण दिलाने एवं प्रशिक्षण दिलाकर विकास करने को कृतसंकल्प है। वे शुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

कोयला के ढेर में दबी महिला,जख्मी

संवाद सहयोगी, करगली : सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र की करगली वाशरी के बालूबंकर सिंगारबेड़ा स्थित रिजेक्ट कोल सेल में शुक्रवार को कोयला का ढेर धंसने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। प्राथमिक उपचार कर उसे धनबाद रेफर कर दिया गया। घटना के बाद ढोरी बस्ती के ग्रामीणों ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर विरोध जताया। करगली वाशरी पीओ कार्यालय में पीओ बीके झा से ग्रामीणों ने वार्ता की। ग्रामीण सेवा महतो, चिंतामणि महत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

फिर भी नहीं बदली कॉलोनी की सूरत

संस,चास: चास नगर परिषद की रामनगर कॉलोनी के लोग नारकीय जीवन जीने को विवश है। चुनाव के पांच वर्ष बीतने को है मगर वार्ड की दशा में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। नगर निगम बनने से परिसीमन होकर वार्ड संख्या- 14 हो गया है। यहां पानी, बिजली, सड़क, नाली, सफाई आदि की समस्या है। सफाई के अभाव में नाली जाम रहती है। गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है। सड़क किनारे कचरे का अंबार लगा हुआ है। नियमित रूप से साफ-सफाई नहीं होन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:45 PM (IST)
        

पर्वतपुर कोल ब्लॉक में छाई वीरानी

संस, तालगडिया: पर्वतपुर स्थित कोल ब्लॉक बंद होने से 2500 मजदूर भुखमरी के कगार पर हैं। यह ब्लॉक वीरान हो रहा है। कोल ब्लॉक परिसर में इलेक्ट्रोस्टील प्रबंधन की ओर से जीएम कार्यालय के समीप मंदिर बनवाया गया था। जहां प्रतिदिन पूजा व भोग लगाने के लिए यूपी के एक प्रसिद्ध पंडित को नियुक्त किया गया था। साथ ही पूजन सामग्री आदि तैयार करने के लिए एक सहायक भी था। कोल ब्लॉक बंद होने के साथ ही पूजन आदि बंद हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:39 PM (IST)
        

मेयर पद पर उम्मीदवारी का दावा

संस,चास: चास नगर निगम चुनाव में मेयर पद के उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत करना प्रारंभ कर दिया है। चास बोकारो संघर्ष समिति की बंगला मध्य विद्यालय चास में विपद मोदक की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर मनोज राय को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया गया। इस मौके पर नारायण केडिया, मेथर दे, पतित दत्ता, अशोक प्रमाणिक, अर्जुन आचार्य, जयदेव दत्ता, पियूष सिन्हा, भक्ति ¨सह, बबल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:34 PM (IST)
        

रेखा सिंह बनीं समर क्वीन

जासं, बोकारो : महिला समिति बोकारो की अध्यक्ष मंजुला मैत्रा के नेतृत्व में बोकारो क्लब परिसर में समर क्वीन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समिति की सदस्यों ने कार्यक्रम में हाउजी और अन्य मनमोहक प्रस्तुति पेश की। समर क्वीन स्पर्धा में प्रतिभागियों ने रैंप वॉक, टैलेंट राउंड तथा सवाल-जवाब राउंड में भाग लिया। तीन दौर की स्पर्धा के बाद समर क्वीन का ताज श्रीमती रेखा ¨सह को पहनाया गया। श्रीमती जया सिन्हा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:32 PM (IST)
        

जेईई एडवांस के लिए 7 तक ऑन ाइन रजिस्ट्रेशन

जासं, बोकारो: जेईई एडवांस के लिए 2 से 7 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा। इस दौरान जेईई मेन में सफल टॉप 1.5 लाख विद्यार्थी ही इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। विद्यार्थी जेईई एडवांस के लिए 11 से 14 मई तक एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे। इस आशय की जानकारी ऑन राइज एकेडमी के निदेशक संदीप पोद्दार ने दी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी 11 से 14 मई तक एडमिट कार्ड में त्रुटि में सुधा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

गरीब बच्चों का नामांकन कराएंगे नोडल पदाधिकारी

जासं, बोकारो: बोकारो के उपायुक्त के निर्देश के बावजूद निजी विद्यालय अभिभावकों से डेवलपमेंट चार्ज, बिजली बिल व अन्य मद में शुल्क वसूल कर रहे हैं। आरटीई के तहत प्रत्येक निजी विद्यालय की प्रवेश कक्षा में 25 प्रतिशत अभिवंचित वर्ग के बच्चों का दाखिला लेना है। लेकिन चास-बोकारो के किसी निजी विद्यालय में अभी तक ऐसा नहीं हो सका है। प्रावधान का पालन कराने के लिए उपायुक्त के निदेशानुसार आरटीई सेल का गठन कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:20 PM (IST)
        

पर्यावरण से प्रेम का पढ़ा रहे पाठ

जासं, बोकारो: पर्यावरण संरक्षण के मसले पर बच्चे तो जागरूक हो गए हैं लेकिन युवा -बुजुर्ग की नींद कब खुलेगी इसका इंतजार है। नगर के विद्यालयों में बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस कड़ी में दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चों ने कदम बढ़ाया है। वे प्रकृति से प्रेम कर्म के जरिए दर्शा रहे हैं। इनका कहना है कि आप भी इस ओर कदम बढाइए और पर्यावरण संरक्षण के लिए पहल कीजिए। स्कूल प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:52 PM (IST)
        

फिर पसंदीदा विभाग में पो¨स्टग की जुगत

जागरण संवाददाता, बोकारो : 25 अप्रैल यानी शनिवार को जिला स्थापना समिति की बैठक होगी। पोस्टिंग पर भी निर्णय हो सकता है। कलेक्ट्रेट कर्मी को मनचाहे विभाग में पो¨स्टग चाहिए इसलिए जुगाड़ में लग गए हैं। वे जानते हैं कि जब जहां चाहेंगे वहां व्यवस्था बन जाएगी। मगर वैसे कर्मचारी परेशान हैं जिनका कि कोई पैरवीकार नहीं होता है। जानकार बताते हैं कि डीसी के गोपनीय व सहायक कार्यालयों में जाने की मारमारी है, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

मानव को अध्यात्म से जोड़ता प्रवचन

संवाद सहयोगी, तेलो : पपलो पंचायत के कमलडीह में आयोजित लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में शुक्रवार को बाल विदुषी लाडली शरण ने प्रवचन दिया। उनके प्रवचन का मुख्य उद्देश्य लोगो में राष्ट्रीय एकता की भावना जागृत कर लोगों को अध्यात्म से जोड़ना है। सत्संग एवं श्रीरामकथा से अध्यात्म से जुड़ाव होने के साथ-साथ संस्कारवान बनने का संदेश भी मिलता है। आज भटकाव में आकर शिक्षित लोग काफी तेजी से पश्चात्य स्वरूपों में ढलते जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

प्रदूषण से त्रस्त होकर लगाया जाम

संवाद सहयोगी, करगली : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के अमलो कांटाघर एवं पांच नंबर ढोरी तालाब के समीप स्थानीय लोगों ने प्रदूषण से त्रस्त होकर सड़क जाम कर दिया। साथ ही सड़क पर नियमित रूप से पानी छिड़काव कराने की मांग करने लगे। लगभग दो घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद अमलो परियोजना प्रबंधन ने सड़क पर पानी छिड़काव कराया। साथ ही नियमित जल छिड़काव कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोगों ने सड़क जाम हटाया। इससे पूर्व सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें