बोकारो

  • चिराग दा का बदला लेने की फिराक में नक्सली

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    ललपनिया (बेरमो) : पिछले दिनों जमुई में पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे गए भाकपा माओवादी स्पेशल एरिया कमेटी के सचिव चिराग दा का बदला लेने की फिराक में हैं नक्सली। इस बात का खुलासा मंगलवार को गोमिया थाना में डंडरा स्थित अंबानाला से गिरफ्तार महिला नक्सली ललिता देवी किया। पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने बताया कि गोमिया प्रखंड के अतिउग्रवाद प्रभावित झुमरा पहाड़ के निकटवर्ती क्षेत्र स्थित सुंदर ... और पढ़ें »

  • तीन माह में सेल को 1529 करोड़ का घाटा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 10:34 PM (IST)

    बोकारो : नई दिल्ली में सेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की मंगलवार को हुई बैठक में सेल की समस्या उसके समाधान एवं वर्तमान हालात पर चर्चा की गई। अध्यक्ष पीके ¨सह ने कंपनी के आर्थिक हालात की जानकारी दी। कहा कि वित्तवर्ष 2015-16 की तीसरी तिमाही में पिछले वित्तवर्ष की इसी अवधि में दर्ज किए 579 करोड़ रुपये के लाभ के मुकाबले 1529 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। बताया कि कम कीमत में भारी मात्रा में इस्पात आयात के कारण ... और पढ़ें »

  • पहले विस्थापितों को बिजली दे डीवीसी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 10:26 PM (IST)

    चंद्रपुरा : डीवीसी ठेकेदार मजदूर संघ के बैनर तले सीटीपीएस के सप्लाई मजदूरों ने मंगलवार को स्थानीय वेलफेयर सेंटर में डुमरी विधायक जगरनाथ महतो का अभिनंदन किया। इसके पूर्व सप्लाई मजदूरों ने विधायक के नेतृत्व में यहां गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला। विधायक ने कहा कि पिछले वर्ष उन्होंने सप्लाई मजदूरों के आग्रह पर उनकी मांगों को लेकर सीटीपीएस में आंदोलन किया और प्रबंधन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। 13 स... और पढ़ें »

  • चास में बिजली को मिलेगा 52 करोड़

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 10:16 PM (IST)

    बोकारो : भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय की योजना आरएडीआरपी (रिस्ट्रक्चर्ड एक्सीलरेटेड पावर डेवलपमेंट रिफार्म प्रोग्राम) योजना चास शहर में अप्रैल माह शुरु हो जाएगा। इस योजना के तहत चास शहर की बिजली रिफार्मिग का काम होना है। इसके लिए विद्युत विभाग नए सिर से योजनाओं की मॉनीट¨रग कर टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू की है। विभाग ने इसके लिए करीब 52.99 करोड़ की राशि आवंटित की है। बिजली की समस्या से जूझ रहे च... और पढ़ें »

  • देवी भागवत कथा के श्रवण से होगा कल्याण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    चास : चास कुंवर ¨सह कॉलोनी स्थित हनुमान मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया। वृंदावन के चंदन शास्त्री ने देवी भागवत कथा का वाचन किया। उन्होंने कहा कि देवी भागवत कथा के श्रवण से कल्याण होगा। परीक्षित पुत्र जन्मेजय ने पिता के मोक्ष के लिए देवी भागवत कथा का श्रवण किया क्योंकि शक्ति के बिना संसार का अस्तित्व संभव नहीं है। मानव को शक्ति की आराधना करनी चाहिए। मानव तन मोक्ष का साधक है, यह... और पढ़ें »

  • जिले को पोलियोमुक्त बनाने की कवायद

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:42 PM (IST)

    बोकारो : स्वास्थ्य विभाग की जिला टास्क फोर्स की बैठक डीडीसी अर¨वद कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान 21 फरवरी से चलनेवाले तीन दिवसीय राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान, तंबाकू निषेध अधिनियम एवं एनआरएचएम की समीक्षा की गई। डीडीसी ने कहा कि जिले को पोलियो मुक्त बनाने की दिशा में गंभीरता से प्रयास करना होगा। यह एक सामूहिक जवाबदेही है। उन्होंने तंबाकू निषेध अधिनियम को सख्ती से लागू करने की बात कही। कहा क... और पढ़ें »

  • कुटीर-लघु उद्योग को बढ़ावा देना जरूरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    बोकारो : स्वदेशी जागरण मंच की ओर से मजदूर मैदान सेक्टर चार में आयोजित इस्पातांचल स्वदेशी मेला के छठे दिन भी लोगों की भीड़ देखी गई। लोगों को लखनऊ की टेराकोटा कला, जयपुर की चूड़ियां, खादी वस्त्र, भागलपुरी सिल्क की साड़ियां आदि आकर्षित कर रहे हैं। बांस के फूल एवं भदोही की कालीन की भी खूब बिक्री हो रही है। 10 फरवरी को मेला का समापन होगा। स्वदेशी जागरण मंच के सचिंद्र कुमार बरियार ने कहा कि लघु एवं कुटीर... और पढ़ें »

  • स्कूली छात्राएं सीख रहीं आत्मरक्षा का गुर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:19 PM (IST)

    कसमार : प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय मंजूरा, मधुकरपुर, मध्य विद्यालय रघुनाथपुर एवं प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय कसमार की छात्राएं कराटे का प्रशिक्षण ले रही हैं। एशियन मार्शल आर्ट फेडरेशन के दुर्गा प्रसाद उन्हें प्रशिक्षण दे रहे हैं। इसमें कक्षा छह से आठवीं एवं नवीं-10वीं की छात्राएं भाग ले रही हैं। समूहों को 17.50 लाख का ऋण कसमार : संजीवनी परियोजना कसमार और जेएसएलपीएस की ओर से प्रखंड में महिल... और पढ़ें »

  • युवक ने किया दुष्कर्म

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:04 PM (IST)

    कसमार : कसमार थाना क्षेत्र में एक महिला से दुष्कर्म किया गया। इस बाबत पीड़िता ने अजय रजवार नामक युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। महिला के अनुसार अजय ने सोमवार की रात उसके साथ जबर्दस्ती की। उसने स्थानीय मुखिया प्रतिमा देवी को भी घटना की जानकारी दी। और पढ़ें »

  • झाविमो का प्रदर्शन 19 को

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    जैनामोड़ : झारखंड विकास मोर्चा के बालीडीह मंडल अध्यक्ष आनंद गोस्वामी की अध्यक्षता में मंडल कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। कहा गया कि 19 फरवरी को पार्टी सुप्रीमो के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिनियम में व्याप्त अनियमितता के खिलाफ जिला मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर धरना दिया जाएगा। राज्य सरकार अभी तक 70 फीसद लोगों को इससे जोड़ने का दावा कर रही है जबकि सच्चाई कुछ और है। मौके पर खगेश्वर किस्कू, कार्तिक हेम्ब... और पढ़ें »

  • मुख्य पथ से जुड़ेगा हर गांव

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    जरीडीह : प्रखंड के बेलडीह और अराजू पंचायत में राज्य संपोषित योजना अंतर्गत बननेवाली दो अलग-अलग आरईओ सड़क का शिलान्यास गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय एवं बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल ने संयुक्त रूप से किया। बेलडीह पंचायत में 3.37 करोड़ जबकि अराजू पंचायत में 1.30 करोड़ की लागत से पथ का निर्माण किया जाएगा। इस दौरान सांसद ने कहा कि पीएम मोदी हर गांव को मुख्य पथ से जोड़ने के लिए संकल्पित हैं। जब गा... और पढ़ें »

  • एआरएस को हरा श्रीअय्यप्पा बना विजेता

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:39 PM (IST)

    बोकारो : कुणाल और प्रशांत की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत श्रीअय्यप्पा पब्लिक स्कूल ने बीएसएल क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर चार में अंडर 15 अंतर विद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में एआरएस पब्लिक स्कूल को पांच विकेट से पराजित कर विजेता बनने का गौरव हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करती हुई एआरएस पब्लिक स्कूल की टीम 18.2 ओवर में 77 रन पर सिमट गई। वीरेंद्र ने नाबाद 17, हिमांशु ने 16 एवं मिलन ने 12 रन बना... और पढ़ें »

  • सफलता को लगन-परिश्रम जरूरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:35 PM (IST)

    पेटरवार : प्रखंड के ओरदाना उत्क्रमित उच्च विद्यालय में दसवीं के छात्र-छात्राओं को विदाई गई। इस दौरान उपस्थित शिक्षकों एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें सफल होने के लिए लगन-परिश्रम से पढ़ाई करने की नसीहत दी। मौके पर पेटरवार प्रखंड के उपप्रमुख दामोदर ठाकुर, ओरदाना पंचायत के मुखिया गुलाबचंद मांझी, उपमुखिया दशरथ महतो, एसएमडीसी के अध्यक्ष सुरेंद्र महतो,... और पढ़ें »

  • अवधेश बने भाजपा मंडल अध्यक्ष

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    बोकारो : भाजपा बोकारो के चुनाव प्रभारी श्रवण कुमार ¨सह और पर्यवेक्षक संजीव झा की देखरेख में मंगलवार को दुंदीबाद कार्यालय में को-ऑपरेटिव मंडल अध्यक्ष का चुनाव हुआ। अवधेश कुमार यादव एवं उमेश शर्मा ने नामांकन किया। बाद में उमेश शर्मा ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इसके साथ ही अवधेश कुमार यादव को को-ऑपरेटिव मंडल अध्यक्ष चुन लिया गया। और पढ़ें »

  • 164 बच्चों को मिली पोशाक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    चंदनकियारी : प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय गलगलटांड़ में छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक का वितरण किया गया। बतौर मुख्य अतिथि जिप सदस्य मीना कुमारी ने विद्यालय के 164 विद्यार्थियों को पोशाक दी। मौके पर शिक्षक गोपाल दास, उत्तम दास सहित विद्यालय के अध्यक्ष एवं पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे। और पढ़ें »

  • अंतर स्कूल प्रतियोगिता में दिखा नृत्य का जादू

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    बोकारो : अवंतिका की ओर से डीपीएस में अंतर विद्यालय नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अवंतिका के निदेशक डॉ. आनंद अग्रवाल, अध्यक्ष किशोर ¨सह चौहान एवं स्कूल की निदेशक सह प्राचार्या डॉ. हेमलता एस मोहन ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने नृत्य का जादू दिखाकर समां बांध दिया। प्रथम स्थान प्राप्त करनेवाले डीपीएस के छात्र सोहम मोहंती एवं जीजीपीएस की छात्रा दीपाली ... और पढ़ें »

  • राशन वितरण में अनियमितता बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    पेटरवार : बेरमो एसडीओ कुंदन कुमार ने मंगलवार को पेटरवार स्थित वन विभाग के सभागार में जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्य वितरण में शिकायत मिली तो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि राशन का उठाव करने के बाद कार्डधारियों को सूचित करें ताकि वे खाद्यान्न का उठाव कर सकें। दुकान खोलने के निर्धारित समय का पालन करें। बंदी के दिन दुक... और पढ़ें »

  • ताला तोड़कर चोरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    तलगड़िया : चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बोदरो में सोमवार की रात माणिक शर्मा के घर का ताला तोड़कर चोरी की गई। चोर ट्रैक्टर की बैटरी सहित अन्य सामान ले गए। इस संबंध में चास मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कराया गया। और पढ़ें »

  • 63 लाभुक को 45 लाख का ऋण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    पेटरवार : उपायुक्त के निर्देश पर प्रखंड स्थित विभिन्न बैंकों की ओर से प्रखंड परिसर में मंगलवार को मेगा ऋण शिविर लगाया गया जिसमें अंचलाधिकारी विजय ¨सह बिरूवा ने 63 लाभुक के बीच करीब 45 लाख रुपये के केसीसी का वितरण किया। इस दौरान एसबीआइ पेटरवार ने सात लोगों के बीच 3.50 लाख, एसबीआइ तेनुघाट ने 11 लोगों के बीच 10.54 लाख, यूको बैंक ने नौ लोगों के बीच 4.70 लाख, झारखंड ग्रामीण बैंक ने 10 लोगों के बीच 7.... और पढ़ें »

  • आदिवासियों को चावल नहीं मिलने पर उबले विधायक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    नावाडीह (बेरमो) : भलमारा पंचायत के आदिवासी बहुल गांव फुलझरिया में अक्टूबर माह से गरीबों को खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चावल नहीं मिलने से डुमरी विधायक जगरनाथ महतो उबल पड़े। उन्होंने मंगलवार को ग्रामीणों के साथ डुमरी-बेरमो मुख्य पथ स्थित पंद्रह माइल के पास बीच सड़क पर धरना देकर रोड जाम कर दिया। करीब एक घंटे बाद नावाडीह के बीडीओ अरुण उरांव पहुंचे। उन्होंने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के विरुद्ध वरीय अधि... और पढ़ें »

(News from Bokaro, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें