Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

..और नहीं आए गृहमंत्री राजनाथ

ललपनिया (बोकारो) : उग्रवादग्रस्त झुमरा पहाड़ पर पूरी तैयारी के साथ प्रशासनिक अधिकारी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का इंतजार करते रहे, लेकिन वे नहीं आए। उनके नहीं आने से प्रशासन की सारी तैयारी धरी की धरी रह गयी। केंद्रीय गृहमंत्री के झारखंड दौरे के क्रम में रांची से झुमरा आने की अनौपचारिक सूचना जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को मिली थी। उसके आधार पर पुलिस प्रशासन के लोग सोमवार की दोपहर से ही तैयारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

नई तकनीक अपनाएं, उत्पादन बढ़ाएं

बोकारो : सिंटर प्लाट में उत्पादकता बढ़ाने के उद्देश्य से मानव संसाधन कक्ष में कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन महाप्रबंधक एसके सिंह एवं महाप्रबंधक प्रभारी बीसी रॉय ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान सिंटर प्लाट की नई तकनीक के बारे में विस्तार से बताया गया और उत्पादकता बढ़ाने के उपाय पर विस्तृत चर्चा की गई। इस कार्यशाला के माध्यम से सिंटर प्लाट के लगभग 70 कर्मियों को विश्व स्तर पर सिंटरिंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

कवियों ने दिया सद्भाव का संदेश

बोकारो : बोकारो स्टील में मनाए जा रहे राजभाषा पखवारा के अंतर्गत इस्पात भवन के समिति कक्ष में कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया। पूर्व में सहायक महाप्रबंधक शाता एच सिन्हा ने आगंतुकों का स्वागत किया। बतौर मुख्य अतिथि उपमहाप्रबंधक डॉ. केएसएस कन्हैया ने कवियों को समाज का मार्गदर्शक बताया और रचनाओं से सद्भाव का संदेश देने की अपील की। काव्य गोष्ठी सत्र की अध्यक्षता रामनारायण उपाध्याय ने की। नगर के कवि गयास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

सूबे के विकास को आगे आएं युवा

चंदनकियारी/बरमसिया : विनोद बाबू के आदर्श को बनाए रखने के लिए युवा पीढ़ी को सजग और सचेत रहने की जरूरत है। उनके आदर्श को आत्मसात कर ही उनके सपने को पूरा किया जा सकता है। आजसू पार्टी के सुप्रीमो सह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने चंदनकियारी के बोगला मोड़ पर आयोजित दिवंगत विनोद बिहारी महतो जयंती समारोह में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य को अलग करने की लड़ाई में जिन्होंने शहादत दी, उनका सम्मान क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

माने विस्थापित, आर्थिक नाकेबंदी टली

बोकारो : नियोजन और पुनर्वास की मांग को लेकर 23 सितंबर से प्रस्तावित बोकारो इस्पात संयंत्र की आर्थिक नाकेबंदी का कार्यक्रम फिलहाल स्थगित हो गया। इस आशय का निर्णय विस्थापितों ने सेल प्रबंधन के अधिकारियों और प्रशासन के साथ हुई वार्ता के बाद लिया गया। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एसी डॉ. संजय सिंह के नेतृत्व में जिला प्रशासन, बोकारो प्रबंधन एवं विस्थापित संगठनों के बीच त्रिपक्षीय वार्ता हुई। एसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

भ्रूण हत्या व बाल विवाह अपराध

ललपनिया : नेहरू युवा केंद्र बोकारो व मेंटर युवा मंडल आदर्श शिक्षित संघ तुलबुल की ओर से गोमिया में सोमवार को गोष्ठी आयोजित की गई। वक्ताओं ने कन्या भ्रूण हत्या एवं बाल विवाह को समाज के लिए घातक बताते हुए महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर स्वावलंबी बनाने पर जोर दिया। फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के डॉ. यू शर्मा एवं एनएसडीसी फ्यूचर इंडिया के निदेशक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि भ्रूण हत्या एवं बाल विवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 11:25 PM (IST)
        

स्पीड अभियान के शिक्षक होंगे सम्मानित

बोकारो : जिले के ग्रामीण बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए उपायुक्त उमाशंकर सिंह की पहल पर स्पीड अभियान को धरातल पर उतारा गया। इसके तहत पहले पहल कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने की दिशा में स्वयंसेवी शिक्षकों ने कदम आगे बढ़ाया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 23 सितंबर को स्पीड अभियान से जुड़े पांच शिक्षक को सम्मानित करेंगे। शनिवार-रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

बिजली सबस्टेशन में की तालाबंदी

जरीडीह : जरीडीह प्रखंड में अनियमित विद्युतापूर्ति के विरोध में भाजपा प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जैनामोड़ बिजली सबस्टेशन में तालाबंदी कर ऊर्जा मंत्री का पुतला दहन किया। उन्होंने कहा कि अनियमित विद्युतापूर्ति को लेकर पूर्व में भी कई बार लिखित शिकायत की गयी। इस कार्यक्रम से विभाग को चेतावनी दी जा रही है। कहा कि अगर पांच अक्टूबर तक विद्युतापूर्ति में सुधार नहीं किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

नदी में बहे युवक का शव बरामद

खैराचातर (बोकारो) : कसमार थाना क्षेत्र की सिंहपुर पंचायत में इजरी नदी में बहे हरनाद निवासी 40 वर्षीय ललन महतो का शव सोमवार को गोताखोरों ने खोज निकाला। गोमिया विधायक माधवलाल सिंह ने तीन गोताखोर भेजे थे। तीनों करीब तीन घटे की मशक्कत के बाद शव को खोजने में सफल हुए। कसमार थाना प्रभारी चंद्रभान राम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बता दें कि सिंहपुर पंचायत अंतर्गत हरनाद के दिवंगत चरकू महतो का आश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

कलाकारों ने पढ़ाया मानवता का पाठ

बोकारो : बीएसएल की ओर से राजभाषा पखवारा के तहत कलाकेंद्र सेक्टर दो में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि अधिशासी निदेशक शितांशु प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि नाटक समाज का आईना होता है। इसके माध्यम से कलाकार सामाजिक परिदृश्य का चित्रण करते हैं। सामाजिक कुरीतियों और भ्रष्टाचार पर चोट करते हैं। राउरकेला इस्पात संयंत्र के कलाकारों ने नाटक के माध्यम से ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:00 PM (IST)
        

उद्यमियों की समस्या पर बियाडा गंभीर

बोकारो : बोकारो औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा) के तहत आनेवाले उद्यमियों के प्रति प्रबंधन गंभीर है। उद्यमियों को भी अपनी कार्यशैली में परिवर्तन करना होगा। उद्यमी भी बदली परिस्थितियों में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार रहें। यह कहना है बियाडा के प्रबंध निदेशक सह उपायुक्त उमाशंकर सिंह का। वे शनिवार को बियाडा भवन में उद्यमियों की समस्या पर आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बियाडा उद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:44 PM (IST)
        

चास में यातायात व्यवस्था ध्वस्त

बोकारो : इन दिनों चास में यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। सुबह से देर रात तक चास के मुख्य पथ से लेकर अन्य पथों पर जाम की स्थिति से लोग परेशान हैं। जिले का मुख्य बाजार चास है जहां प्रतिदिन दूरदराज क्षेत्र के व्यवसायियों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में चास आने के नाम पर व्यवसायी एक बार सोचने को मजबूर हो जाते हैं। इसका असर चास के व्यवसाय पर भी पड़ रहा है। सड़क पर कब्जा : चास के सभी पथों पर अतिक्रमण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

बीएसएल कर्मियों को बताई उपलब्धियां

बोकारो : बीएसएल के शॉप्स एंड फाउंड्रीज विभाग में शनिवार को संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम कनीय प्रबंधक सुश्री आर शुक्ला ने एक प्रस्तुति के जरिये शॉप्स एंड फाउंड्रीज के उत्पादन, संयंत्र के वित्तीय नतीजे एवं उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कनीय प्रबंधक सुश्री अंकिता देव ने इस्पात जगत के परिदृश्य, सेल एवं बीएसएल के उत्पादन संबंधी जानकारी दी। सहायक प्रबंधक अनुपमा तिवारी ने कर्मियों के प्रश्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 PM (IST)
        

बीएसएल ने भेजी राहत सामग्री

बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र के सीईओ अनुतोष मैत्रा ने शनिवार को इस्पात भवन परिसर से जम्मू-कश्मीर में बाढ़ राहत के लिए दवा सहित 22 अन्य आपातकालीन चिकित्सा सामग्री के 128 कार्टन लदे वाहन को झंडी दिखाकर सेल के निगमित कार्यालय नई दिल्ली के लिए रवाना किया। मौके पर अधिशासी निदेशक शितांशु प्रसाद, ए बंधोपाध्याय, अजय कुमार, निदेशक प्रभारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. एएम केकरे, बीजीएच के अन्य वरिष्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        

कृत्यानी मंदिर में विराजेंगी मां दुर्गे

दुग्दा/करगली : दामोदा और दुग्दा के विभिन्न क्षेत्रों में दुर्गापूजा की तैयारी जोरों पर है। कई जगह पंडाल को अंतिम रूप देने में पूजा आयोजक जुटे हुए हैं। दुग्दा मार्केट स्थित सेंट्रल पूजा पंडाल को केरल के कृत्यानी देवी मंदिर का स्वरूप दिया जा रहा है। इस बनाने में दुग्दा के मुख्य कारीगर सह जामताड़ा निवासी अजीत मंडल अपने अन्य 15 कारीगरों के साथ जीवंत रूप देने में पिछले दस दिन से जुटे हुए हैं। सेंट्रल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

दो बंदी के फरार होने में 27 पुलिसकर्मी निलंबित

बोकारो : कोर्ट हाजत में सेंधमारी कर फरार हुए दो कुख्यात बदमाशों के मामले में एसपी जितेंद्र कुमार सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा में तैनात 27 पुलिसवालों को निलंबित कर दिया। निलंबित होनेवालों में दो सहायक अवर निरीक्षक एक प्राअनि सहित 24 हवलदार एवं सिपाही हैं। हाजत प्रभारी सहायक अवर निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह, एएसआइ अनिरुद्ध, प्राअनि पोरूस लकड़ा के अलावा हवलदार सकलदेव बैठा, वीरेंद्र कुमार झा, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

105 विजेता सेलकर्मी सम्मानित

बोकारो : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) अध्यक्ष सीएस वर्मा ने नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में प्रतिष्ठित विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले कंपनी के कर्मचारियों को सम्मानित किया। कर्मचारियों को यह पुरस्कार उन्हें उत्पादकता बढ़ाने, गुणवत्ता, सुरक्षा, कार्य परिवेश आदि के संबंध में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए दिया जाता है। इसके तहत निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्र के औद्योगिक उपक्रमों से ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

एनएच की जमीन से हटेगा अतिक्रमण

बोकारो : चास-रामगढ़ फोरलेनिंग के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य जल्द पूरा करने के मद्देनजर उपायुक्त उमाशंकर ने शुक्रवार को संबंधित अंचल और एनएचएआइ के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अब तक किए गए जमीन के अधिग्रहण की जानकारी ली। निर्देश दिया कि जहां भी एनएच की जमीन पर अतिक्रमण है, उसे हटाया जाए। इसके अतिरिक्त एनएच के किनारे सरकारी जमीन की अवैध रूप से चल रही जमाबंदी की रिपोर्ट तैयार करें। संबंधित प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:00 PM (IST)
        

टीटीपीएस की एक नंबर यूनिट चालू

बोकारो थर्मल/ललपनिया (बेरमो) : तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन की यूनिट संख्या एक से तीन दिन की भारी मशक्कत के बाद शुक्रवार से विद्युत उत्पादन शुरू हो गया। इस यूनिट से 170 मेगावाट और दो नंबर यूनिट से 175 मेगावाट विद्युत उत्पादन हो रहा है। बीते 16 सितंबर से यूनिट नंबर एक से बॉयलर ट्यूब में लीकेज होने के कारण विद्युत उत्पादन ठप था। इस माह अब तक यूनिट एक की कई बार बॉयलर में ट्यूब लीकेज सहित अन्य तकनीकी ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

संदेहास्पद स्थिति में नाजिर की मौत

गोमिया (बेरमो) : गोमिया प्रखंड के नाजिर कुलदीप चौबे का शव शुक्रवार को उनके आवास में संदेहास्पद स्थिति में मिला। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने कहा कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती, कुछ नहीं कहा जा सकता। परिजनों का कहना है कि वे कई दिन से अस्वस्थ थे। संभव है उनकी मौत हृदयगति रुकने से हुई हो। बताया गया कि प्रखंड कार्यालय में कार्यरत नाजिर सह कसमार नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें