1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

कुष्ठ कॉलोनी में शिक्षा का अलख

जागरण संवाददाता, बेरमो : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र प्रबंधन कोयला उत्पादन के साथ ही क्षेत्र के विकास में भी लगा हुआ है। यहां की कुष्ठ कॉलोनी आम्टेनगर में विद्यालय संचालित कर शिक्षा का अलख भी जगा रहा है। इस विद्यालय में कल तक भीख मागने वाले एवं कचरा चुनने वाले बच्चे अब शिक्षा की ज्योत से अपना भविष्य जगमगाने में लगे हुए हैं। सीसीएल के सीएमडी गोपाल नारायण सिंह के निर्देश पर इस प्रक्षेत्र के तत्कालीन मह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:12 AM (IST)
        

प्रज्ञा केंद्र को अन्यत्र चलाने पर आपत्ति

संवाद सहयोगी, फुसरो : बेरमो प्रखंड पंचायत समिति की बैठक सोमवार को प्रखंड कार्यालय स्थित बहुउद्देशीय भवन में हुई। यहां गोविंदपुर सी की प्रज्ञा केंद्र ई पंचायत में एवं बेरमो पश्चिमी की ढोरी में संचालित किए जाने पर पंस सदस्यों ने रोष व्यक्त किया। सदस्यों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से इसे मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की मांग की। साथ ही कहा कि ऑनलाइन प्रमाणपत्र योजना को लागू करने के लिए सभी पंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:11 AM (IST)
        

सीकेएस की प्रबंधन से वार्ता

संवाद सहयोगी, करगली : भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ (सीसीएल सीकेएस) के प्रतिनिधियों ने सोमवार को करगली कोलवाशरी पीओ बीके झा के साथ परियोजना कार्यालय के सभागार में 35 सूत्री मांगों को लेकर वार्ता की। यूनियन के अरुण सिंह, सतीष चंद्रा एवं अनुग्रह नारायण सिंह ने मजदूर समस्याओं पर चर्चा करते हुए उसके समाधान करने की मांग उठाई। उनकी मांगों में समय पर पदोन्नति, पीने का पानी प्रतिद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:08 AM (IST)
        

अंबेडकर के नाम पर हो फुटबॉल मैदान

संवाद सहयोगी, करगली : एससी-एसटी इंप्लाई एसोसिएशन (सिस्टा) एवं सीसीएल ढोरी महाप्रबंधक की बीच सोमवार को बैठक हुई। जीएम एमके राव एवं अमला अधिकारी (कार्मिक) श्रीराम की उपस्थिति में सिस्टा के प्रतिनिधियों ने कामगारों के ज्वलंत मुद्दे को उठाया। संगठन के लक्ष कुमार नारंग, रामनारायण राम, बिट्टू कुमार एवं रामदेव राम ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति के मजदूरों की समस्याओं का निवारण जल्द से जल्द करने की मांग की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:06 AM (IST)
        

विभागीय समस्या पर अधिकारियों ने की चर्चा

संवाद सहयोगी, कथारा : सीसीएल के उत्खनन विभाग में कार्यरत अधिकारियों की सोमवार को कथारा स्थित ऑफिसर्स क्लब में बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता कथारा जीएम एसव्ही मराठे ने की। उत्खनन विभाग के जीएम सीआरएस बरकाकाना एमके श्रीवास्तव एवं मुख्यालय से आए मुख्य प्रबंधक उत्खनन बीके सिंह की उपस्थिति में अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के सभी मशीनों के रख रखाव सहित मुख्यालय से आवंटित नए मशीनों को लेकर चर्चा की। म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:04 AM (IST)
        

योजनाओं में कोताही बर्दाश्त नहीं

संवाद सहयोगी, गोमिया : बोकारो के उपायुक्त मनोज कुमार ने झुमरा एक्शन प्लान की समीक्षा के लिए सोमवार को गोमिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि गोमिया प्रखंड की उग्रवाद प्रभावित 14 पंचायत के 34 गांव में इंदिरा आवास, राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कृषि आधारित योजना, ग्रामीण कौशल योजना, पशुपालन व मत्स्य पालन, पीसीसी पथ, सोलर लाइट, खाद्य आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:03 AM (IST)
        

महाविद्यालय की उन्नति के लिए विमर्श

संवाद सहयोगी, नावाडीह : देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय नावाडीह में सोमवार को शासी निकाय की बैठक में सभी कर्मियों के वेतन में दस प्रतिशत वृद्धि की गई। वहीं राज्य सरकार से प्राप्त तीन लाख अनुदान की राशि से कमरों में पंखा व बिजली सामग्री लगाने के बाद शेष राशि से कर्मियों का मानदेय भुगतान करने का निर्णय लिया गया। बैठक में विधायक जगरनाथ महतो ने कहा कि काफी संघर्ष के बाद नावाडीह में उच्च शिक्षा का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:02 AM (IST)
        

पूरा करें राजभाषा कार्यान्वयन का लक्ष्य

जासं, बोकारो : बीएसएल के परियोजना प्रभाग लौह क्षेत्र में 29 जून को ¨हदी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के मुख्य अतिथि महाप्रबंधक एसके झा ने अपने संबोधन में परियोजना प्रभाग में राजभाषा के कार्यों की सराहना की। अन्य मंचासीन अतिथियों ने कर्मियों को सरकार के निर्देशानुसार राजभाषा कार्यान्वयन के लिये निर्धारित लक्ष्य की पूíत सुनिश्चित करने की अपील की। राजभाषा विभाग के प्रतिनिधि डॉ. एसके पांड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 11:05 PM (IST)
        

सर्वशिक्षा के लिए मिला 65.89 करोड़

जासं, बोकारो: सर्व शिक्षा अभियान के तहत जिले को 65 करोड़ 89 लाख 13 हजार रुपए की राशि बजट के रुप में प्रदान की गई है। पूर्व की राशि को मिला कर विभाग के पास शिक्षा के विकास को लेकर 94 करोड़ 35 लाख 40 हजार रुपए उपलब्ध कराई गई है। अनाथ बच्चों की शिक्षा-दीक्षा व भोजन के लिए 39.65 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इसके अलावा विशेष प्रशिक्षण के लिए 191.02 लाख, पाठ्य पुस्तक के लिए 283.89 लाख रुपए की राशि प्रदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:54 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी प्रारंभिक शिक्षा का केंद्र

संस, जरीडीह : स्वयं सेवी संस्था धारा की ओर से आंगनबाड़ी के संदर्भ समूहों के साथ सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सीडीपीओ फूलमनी कुजूर ने कहा कि स्कूल पूर्व शिक्षा का आंगनबाड़ी केंद्र है। चलो चले आंगनबाड़ी कार्यक्रम का मूल उद्देश्य केंद्रों में पोषक क्षेत्र के 3 से 6 वर्ष के सभी बच्चों का नामांकन, ठहराव और नियमित उपस्थिति है। सीडीपीओ ने केंद्र की सेविकाएं घर-घर जाकर 3 से 6 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:52 PM (IST)
        

फंदे से झुलकर महिला ने दी जान

जासं,बोकारो: नगर के सेक्टर बारह बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी 24 वर्षीय पूनम देवी ने फंसी लगाकर जान दे दी। घटना प्लाट संख्या तीन के आउट हाउस में हुई। यहां पूनम अपने पति मनोज प्रसाद गुप्ता व तीन वर्षीय बच्चे के साथ भाड़े पर रहती थी। आत्महत्या की सही वजह का खुलासा नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि मनोज पड़ोस में अपनी पर गए हुए थे। घर में उनकी पत्नी व तीन वर्षीय बेटा था। बेटा शोर मचाता हुआ पड़ोस में पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:32 PM (IST)
        

गोलियां दागने के बाद शहर में घूमता रहा शहनवाज

------------------------- जागरण संवाददाता,बोकारो: 21 जून को आजाद नगर में निसार की हत्या करने के बाद शहनवाज व उसके सहयोगी झोपड़ी कॉलोनी होते हुए नया मोड़ पहुंचे। बस स्टैंड के पास की एक दुकान में सबने चाय पी। चाय पीने के बाद शहनवाज के दो सहयोगी प्रमोद पासवान व जफर इमाम स्कारपियो से उतर कर अपने घर चले गए। शहनवाज अपने भाई सरफराज के अलावा सहयोगी अताउल्लाह, गोलू ¨सह और एजाज के साथ सेक्टर नौ स्थित वीरे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:27 PM (IST)
        

बीडीओ-कर्मी गायब, ग्रामीणों का हंगामा

संस,चास: चास प्रखंड कार्यालय में बीडीओ व कर्मचारियों के नहीं रहने पर काम कराने आये ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। प्रखंड कार्यालय में विभिन्न दूर दराज के गांवों से ग्रामीण काम कराने पहुंचे थे। परंतु कार्यालय में बाबूओं को नहीं देख बीडीओ से शिकायत करने पहुंचे। बीडीओं के भी गायब रहने से ग्रामीण लाभुक उग्र हो गये ओर प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेड पर खड़ा होकर नारे बाजे करने लगे। ग्रामीणों का आरोप था कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:02 PM (IST)
        

सेलकर्मियों का महंगाई भत्ता बढ़ेगा

जागरण संवाददाता, बोकारो: बीएसएल समेत सेल की अन्य इकाई में कार्यरत कर्मचारियों के महंगाई भत्ता (डीए) में जुलाई 2015 से 1.4 फीसद की बढ़ोतरी की जाएगी। हालांकि प्रबंधन ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन वृद्धि के बाद कर्मियों का महंगाई भत्ता 27.9 से बढ़कर अब 29.3 फीसद हो जाएगा। बोकारो स्टील लिमिटेड बीएसएल में डीए का लाभ महंगाई दर में वृद्धि के आधार पर दिया जाता है। इसके तहत केंद्रीय कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:51 PM (IST)
        

मच्छरों से निपटने को विभाग तैयार

जागरण संवाददाता, बोकारो : बरसात के दिनों में मच्छरों के प्रकोप और इससे होने वाली बीमारी से लड़ने की तैयारी मलेरिया विभाग की ओर से शुरू कर दी गई है। मलेरिया कर्मी नेपसेक स्प्रे मशीन व स्ट्रीप छिड़काव उपकरण के माध्यम मच्छरों को नष्ट करेंगे इसके लिए विभाग की ओर से 120 मशीनों की खरीदारी की गई है। जिसमें 60 नेपसेक स्प्रे मशीन एवं 60 स्ट्रीप छिड़काव उपकरण शामिल हैं। मलेरिया विभाग की ओर से जिले के 353 ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:51 PM (IST)
        

नप नहीं बनने देंगे पंचायत प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, बोकारो : जैनामोड़ व माराफारी को नगर परिषद बनाने की सरकार की अधिसूचना के साथ ही विरोध प्रारंभ हो गया है। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि सरकार गलत कदम उठा रही है। दोनों क्षेत्रों के एक लाख आबादी के आíथक शोषण की तैयारी है। नगर परिषद बनाने के विरोध में पंचायत प्रतिनिधियों ने बैठक कर उपायुक्त के समक्ष आपत्ति दर्ज कराने का निर्णय लिया। राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर सरकार के प्रस्ताव को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:48 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से युवक जख्मी

संस, करगली : बेरमो थाना अंतर्गत फुसरो नया रोड के पोस्ट आफिस के समीप जैनामोड़-फुसरो रोड पर अज्ञात मोटरसाइकिल के धक्के से दूसरा बाइक सवार घायल हो गया। घायल 28 वर्षीय बूधन सिंह कारीपानी बस्ती का निवासी बताया गया, जो अपनी बाइक से कुम्हारडीह (तुपकाडीह) से कारीपानी बस्ती जा रहा था। स्थानीय रमेश स्वर्णकार एवं स्थानीय एक मीडियाकर्मी उसे अनुमंडलीय अस्पताल फुसरो ले गए, जहां चिकित्सक ने इलाज किया। बूधन सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:48 PM (IST)
        

माले ने की धरना की तैयारी

संस, गोमिया : एकदिवसीय धरना देने की तैयारी के लिए भाकपा माले गोमिया प्रखंड कमेटी की बैठक साड़म स्थित पार्टी कार्यालय में सोमवार को हुई। अध्यक्षता सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने की। बोकारो जिला भाकपा माले कमेटी के सदस्य बालेश्वर गोप ने कहा कि केंद्र सरकार जनविरोधी काम कर रही है। भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन एवं श्रम कानून में बदलाव सहित गरीबों की योजनाओं में कटौती करने में लगी है। इसके खिलाफ भाकपा माले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:24 PM (IST)
        

केंद्र सरकार की नीति का विरोध

संवाद सहयोगी, दुग्दा : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी (माकपा) चंद्रपुरा लोकल कमेटी की ओर से 14 सूत्री मंाग के समर्थन में सोमवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। अध्यक्षता ज्येति टुडू ने की। संचालन सत्यनारायण महतो ने किया। माकपा के बोकारो जिला सचिव बीडी प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी नीति अपना रही है। देश के गरीब किसानों की जमीन कारपोरेट घरानों को सौंपने के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:20 PM (IST)
        

घायल की मौत पर भड़के ग्रामीण

संस, ललपनिया/गोमिया : गोमिया थाना अंतर्गत लुगू पहाड़ की तलहटी के समीप एक वज्रवाहन की टक्कर से घायल दो बाइक सवार में एक की मौत हो जाने पर लोग उबल पड़े। लोगों ने मुआवजा की मांग करते हुए गोमिया-ललपनिया मुख्य मार्ग पर मृतक का शव रखकर सड़क जाम कर दिया। इस कारण उस मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी। गोमिया-ललपनिया मुख्य सड़क मार्ग स्थित छरछरिया नाला के पास रविवार की रात पुलिस के वज्रवाहन एवं बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:18 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें