1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

मांगों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

जासं, बोकारो : झारखंड क्रांतिकारी मजदूर यूनियन के सेक्टर-9 कार्यालय में बीएसएल एवं बीपीएससीएल मजदूरों की संयुक्त बैठक हुई। मौके पर महामंत्री डीसी गोहाई ने कहा कि प्रबंधन यूनियन की मांगों की लगातार अनदेखी कर रहा है। जिससे मजदूर आंदोलन करने को बाध्य हैं। कहा कि संयंत्र के महत्वपूर्ण विभागों में कार्यरत ठेका मजदूरों को सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराकर मजदूरों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। वही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:53 AM (IST)
        

सावधान! आज खुलेगा तेनु डैम का गेट

संवाद सहयोगी, गोमिया (बेरमो) : तेनु डैम का गेट 25 मई को खोला जाएगा। इस डैम का पानी सिंचाई के लिए पश्चिम बंगाल भेजा जाएगा। इसके लिए झारखंड सरकार से पश्चिम बंगाल सरकार का करार हुआ है। इसके तहत तेनु डैम से दामोदर नदी में निरंतर 8 दिन तक यानी 25 मई से 1 जून तक 2 हजार क्यूसेक पानी प्रवाहित किया जाएगा। यह जानकारी तेनुघाट बांध प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार झा ने दी। उन्होंने बताया कि तेनु ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:53 AM (IST)
        

महिलाओं ने सीखा स्वरोजगार का गुर

संवाद सहयोगी, तेलो : कुरुम्बा पंचायत के बेड़ा गांव स्थित सामुदायिक भवन में रविवार को आदर्श ग्राम विकास सेवा समिति के सौजन्य से महिला उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल ने कहा कि महिलाएं अब हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। प्रशिक्षण लेने से रोजगार पाने में आसानी होती है। ग्रामीण महिलाएं कृषि, बागवानी, हस्तकला, सिलाई, ब्युटीशियन आदि का काम करके कम समय में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:53 AM (IST)
        

बिना ताकत दिखाए नहीं मानेगा प्रबंधन : बाबूलाल

कथारा : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि किसी भी चीज में भागीदारी पाने के लिए पूरी शक्ति लगानी पड़ती है। बिना ताकत दिखाए सीसीएल प्रबंधन नहीं मानेगा। जरीडीह मौजा के बेरोजगार विस्थापितों को पूरी शक्ति लगाकर आदोलन करना होगा, तभी अधिकार मिल सकेगा। वे रविवार को गिरिडीह से राची लौटने के क्रम में कथारा अतिथिगृह में कुछ देर रुककर कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने सीसीएल की क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:14 AM (IST)
        

शेर को पंखा, बाध को मिला कूलर

जासं, बोकारो: बोकारो का तापमान बढ़ता जा रहा है। यहां का तापमान 44 डिग्री पार कर गया है। गर्मी से मानव के अलावा पशु-पक्षी भी बेहाल हैं। लोग गर्मी से बचने के लिए एसी, कूलर व पंखा का सहारा ले रहे हैं। बोकारो का जैविक उद्यान प्रबंधन भी गर्मी से बेहाल पशु-पक्षियों को राहत दिलाने में जुट गया है। जैविक उद्यान में इसके लिए खास उपाय किया गया है। बाघ को गर्मी से राहत दिलाने के लिए इसके बाड़े में कूलर लगाया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:38 PM (IST)
        

दुकान में आग, हजारों की संपत्ति राख

जासं,बोकारो: शहर के नया मोड़ में एक फुटपाथ दुकान में शार्ट सर्किट से लगी आग से हजारों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड का वाहन मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि को-ऑपरेटिव मोड़ व नया मोड़ गोलंबर के बीच मुख्य पथ के किनारे स्थित शंकर के फुटपाथ दुकान में आग लगी। दुकानदार शंकर अपने गांव गया हुआ था। धुआं निकलता देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस तुरंत मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:34 PM (IST)
        

लक्ष्य भेदने का गुर सीख रहे नौनिहाल

जासं, बोकारो: बीएसएल की ओर से मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम सेक्टर चार में समर को¨चग कैंप लगाया गया है। यहां आज के अर्जुन लक्ष्य पर निशाना साध रहे हैं। प्रशिक्षक श्रीमती एंजेला ¨सह ने कहा कि भारत में प्राचीन काल से ही तीरंदाजी लोकप्रिय है। रामायण व महाभारत काल में कई तीरंदाजों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया। महाभारत काल में अर्जुन व कर्ण महान धनुर्धर हुए। आज भी बच्चे इनसे प्रेरणा ग्रहण करते हैं। तीरं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:55 PM (IST)
        

पानी को भटक रहे नावाडीहवासी

संवाद सहयोगी, नावाडीह : नावाडीह प्रखंड के कई गांव के लोग पानी के लिए बेहाल हैं। यहां के असनाटांड़ में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से 8 हजार लीटर क्षमता वाली टंकी से पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति नहीं हो पाने के कारण स्थानीय लोग पानी के लिए इधर-उधर मारे-मारे फिरने को विवश हो रहे हैं। स्थानीय लोगों में रमेश महतो, मुनिलाल, जगेश्वर मांझी, कमल हांसदा आदि ने बताया कि चिलचिलाती धूप से मनुष्य के साथ-स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:47 PM (IST)
        

सुरक्षा की अनदेखी बर्दाश्त नहीं: यूनियन

संवाद सहयोगी, भंडारीदह : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र की तारमी परियोजना परिसर में झारखंड कोलयरी कामगार यूनियन (झाकोकायू) व यूनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन (यूसीडब्लूयू) की संयुक्त बैठक रविवार को हुई। मजदूरों की विभिन्न समस्यायों को लेकर चर्चा की गई। झाकोकायू के महामंत्री विनोद बिहारी चौधरी ने कहा कि तारमी परियोजना में सुरक्षा मानदंडों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यहां के मजदूर जान जोखिम में डालकर कोयले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:42 PM (IST)
        

समाज को संगठित करना जरूरी: संघ

संवाद सहयोगी, करगली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) फुसरो नगर समिति की बैठक रविवार को कस्तूरबा श्रीविद्या निकेतन ढोरी परिसर में हुई। वक्ताओं ने कहा कि समाज को संगठित करना ही संघ का मुख्य उद्देश्य है। हिन्दु समाज के लोगों को संगठित कर उन्हें धर्म एवं देशभक्ति के प्रति जागरूक करने में सभी स्वयंसेवक जुटे हुए हैं। इसके विपरीत अधिकांश लोग छोटे-छोटे उद्देश्यों की पूर्ति में लगे रहते हैं। हर संगठन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:40 PM (IST)
        

घायल ग्रामीण की मौत

संस, तेलो : तेलो पश्चिमी पंचायत के दलित टोला में दो सप्ताह पूर्व मारपीट में घायल हुए सुरेश रविदास (35) की मौत रविवार को हो गई। मारपीट के बाद चंद्रपुरा स्थित डीवीसी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उनका इलाज घर पर ही रखकर कराया जा रहा था। रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाने की तैयारी करने के क्रम में घर पर उन्होंने दम तोड़ दिया। चंद्रपुरा थाना की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:24 PM (IST)
        

जल्द हो एरियर का भुगतान : मोर्चा

जासं, बोकारो : इस्पात मजदूर मोर्चा (सीटू) के पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक सेक्टर-3 स्थित प्रधान कार्यालय में बीडी राम की अध्यक्षता में हुई। मौके पर वक्ताओं ने पिछले दिनों बीएसएल की स्ट्रक्चरल शॉप में हुई दुर्घटना पर ¨चता व्यक्त की सात ही मजदूरों के वेज रिवीजन के एरियर का भुगतान जल्द करने की मांग की गई। कहा कि यथाशीघ्र मजदूरों के एरियर का भुगतान नहीं किया गया तो यूनियन की ओर से आंदोलन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:12 PM (IST)
        

कैंसर पीड़ित के इलाज को दिया चेक

संस, जरीडीह बाजार : कैंसर पीड़ित समीर विश्वास उर्फ पिंटू के इलाज के लिए सामाजिक संस्था गॉड इज वन की ओर से गठित जीवन रक्षा कोष में राशि संग्रह के लिए संडेबाजार स्थित दुर्गा मंडप परिसर में संगीत संध्या का आयोजन किया गया। शुभारंभ सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र के जीएम की धर्मपत्नी सह कनिका महिला मंडल की अध्यक्ष अनमोला सिंह, झारखंड राज्य महिला आयोग की सदस्य शबनम परवीन, नप फुसरो की पार्षद रश्मि सिंह, गाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:52 PM (IST)
        

मासूम के इलाज को उठे हाथ

संवाद सहयोगी, करगली : बेरमो थाना अंतर्गत पुराना सुभाषनगर कॉलोनी की जिस पांच वर्षीय बच्ची पार्वती कुमारी कागला संजय कुमार नने खून पीने के लिए रेता था। उसके इलाज के लिए स्थानीय लोग दिल खोलकर मदद कर रहे हैं। पार्षद अशोक अग्रवाल ने उसी रात शुक्रवार को ही बोकारो जेनरल अस्पताल से रांची तक उसे ले जाकर ऑपरेशन कराने में 30 हजार रुपये खर्च किया। उसके बाद सुभाषनगर कॉलोनी के लोगों ने 26 हजार रुपये आपस में च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:50 PM (IST)
        

कोयला लदाई में अनियमितता

संस, करगली : कोलफील्ड मजदूर यूनियन के नेता भाई प्रमोद एवं सीसीएल सीकेएस के नेता श्रीकांत मिश्रा ने सीसीएल के सीएमडी एवं निगरानी विभाग को पत्र देकर कोयला लदाई में अनियमितता की शिकायत की है। साथ ही कहा है कि सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र की कल्याणी परियोजना में फारवर्ड ई-ऑक्शन के तहत उठाए जा रहे कोयले में आरओएम की जगह पेलोडर से स्टीम कोल की लदाई की जा रही है। इससे सीसीएल को प्रतिदिन लाखों रुपये का नुकसान ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:44 PM (IST)
        

नशे से बिगड़ रहा मानसिक संतुलन

संवाद सहयोगी, करगली : जिस डेंडराइट, सनफिक्स, बोनफिक्स, डेटोफिक्स आदि सुलेशन सूंघकर अथवा सांस में भरकर कछेक युवा व बच्चे नशा करने की लत पकड़ चुके हैं, उससे उन्हें छुटकारा दिलाने एवं अन्य युवाओं व बच्चों को भी उससे बचाने के लिए प्रशासनिक कदम उठाया जाना जरूरी है। कोयलांचल में सुलेशन का उपयोग इस कदर बढ़ गया है कि कुछेक दुकानदार उसका स्टॉक कई पेटी अपनी दुकान व गोदाम में रखते हैं। यह कहना हैं बेरमो को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:43 PM (IST)
        

आंदोलन के निर्णय पर मजदूर कायम

संवाद सहयोगी, भंडारीदह : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र अंतर्गत कल्याणी परियोजना के कोल हैंडलिंग प्लांट में कार्यरत ठेका मजदूरों ने आंदोलन करने के निर्णय पर कायम रहने की घोषणा की है। यूनियन प्रतिनिधियों के साथ प्लांट परिसर में रविवार को बैठक करते हुए मजदूरों ने कहा कि कोल इंडिया की हाई पावर कमेटी के निर्देशानुसार वेतन देने के लिए प्रबंधन को लिखित रूप से समझौता करना होगा अन्यथा 26 मई से कल्याणी परियोजना मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:33 PM (IST)
        

समर कैंप में निखरती प्रतिभा : अजय

संस, जैनामोड़ : बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखार लाने के लिए समर कैंप का आपना एक अलग महत्व है। बच्चे छुटटी के समय कैंप के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। उक्त बातें अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी अजय ¨सह ने तुपकाडीह में झारखंड खिलाड़ी संघ के प्रखंड स्तरीय ग्रीष्मकालीन समर कैम्प के उदघाटन अवसर पर बोल रहे थे। कहा कि कैम्प में बच्चों को विभिन्न खेल एवं कराटे का प्रशिक्षण दिया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:16 PM (IST)
        

कुसमागड़ा नाला में बनेगी स्थायी पुलिया

संस, कसमार : गोमिया विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो ने पोखर तालाब व कुसमानाला का अवलोकन किया और जरूरत को देखते हुए विधायक मद से पुलिया निर्माण कराने की घोषणा की। विधायक ने कहा कि वर्षों से उपेक्षित इस गांव को जल्द ही मुख्य सड़क से जोड़ने काम किया जाएगा। उन्होंने अगले वर्ष पक्की सड़क निर्माण कराने की भी बात कही। विधायक ने रास्ता बनाने और रैयती भूमि छोड़ने वाले ग्रामीणों की सराहना की है। मौके पर कपिलेश्वर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:05 PM (IST)
        

निश्चल मन से ही मिलेंगे भगवान : पुरोधा प्रमुख

जासं, बोकारो : आनंद मार्ग के धर्म महासम्मेलन के अंतिम दिन हजारों साधकों ने पांचजन्य व प्रभात फेरी में अष्टाक्षरी सिद्ध महामंत्र बाबा नाम केवलम का गायन वातावरण वातावरण को भक्तिमय बना दिया। प्रात:कालीन प्रवचन में पुरोधा प्रमुख आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत ने कहा कि जड़ चेतन में विद्यमान भगवान को केवल सरल और निश्चल भक्त ही प्राप्त कर सकते हैं। सदगुरुदेव बाबा श्रीश्री आनंदमूर्ति ने अपने भक्तों को दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:09 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें