1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

ड्राइविंग के वक्त मोबाइल पर बात तो लाइसेंस निलंबित

बोकारो: वाहन चलाते समय अगर मोबाइल फोन पर बात करते पकड़े गए तो तीन माह के लिए ड्राइ¨वग लाइसेंस को निलंबित कर दिया जाएगा। शराब पीकर या तय गति सीमा से तेज गाड़ी चलाते पकड़े गए तब भी यही कार्रवाई अब पुलिस और परिवहन विभाग करेगा। सर्वोच्च न्यायालय की ओर से सड़क सुरक्षा पर बनी कमेटी के सचिव एसडी बंगा ने इस बाबत सभी राज्य को पत्र लिखा था। पत्र में कहा गया कि अदालत के आदेश पर बनी कमेटी ने सड़क हादसों की बढ़ी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:40 AM (IST)
        

बेरमो में 201 वार्ड के लिए होगा चुनाव

फुसरो : पंचायत चुनाव 2015 में बेरमो प्रखंड के मुखिया व पंचायत समिति सदस्यो की सीटों की तरह वार्ड सदस्य की सीटों के आरक्षण में भी फेर-बदल किया गया है। नई सूची के अनुसार वर्ष 2010 के बनिस्पत इस वर्ष वार्ड सदस्यों की 15 सीट बढ़ा दी गयी थी। पिछले चुनाव में कुल 186 वार्ड सदस्यों के लिए चुनाव कराए गए थे। इस वर्ष 201 सीट पर वार्ड सदस्य चुनाव लडेंगे। हालांकि कई पंचायतों में वार्ड की सीटें पूर्व की तरह यथा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

चिन्मय ज्योति रथ के स्वागत की तैयारी

बोकारो: स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के जन्मशती वर्ष पर 8 मई को चिन्मय ज्योति-यात्रा निकाली गयी। यह संपूर्ण देश में भ्रमण कर इस साल के अंत में चिन्मय विभूति कोलवान, पुणे में समाप्त होगी। वहां जन्मशती समारोह का आयोजन होगा। इस आशय की जानकारी चिन्मय मिशन बोकारो की आचार्य स्वामिनी संयुक्तानंद सरस्वती ने दी। उन्होंने बताया कि इस ज्योति रथ को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने अर्नाकुलम केरल से झंडा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

उकसाने से उग्र हो जाते जंगली हाथी

खैराचातर: कसमार और जरीडीह प्रखंड के ग्रामीणों को खैराचातर स्थित वन परिसर कार्यालय में जंगली हाथियों के आतंक से बचने और उसे गांव से दूर खदेड़ने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षकों ने कहा कि जंगली हाथियों के गांवों में आने पर ग्रामीणों को सतर्क और सजग रहने की जरूरत है। छेड़छाड़ व उकसाने से जंगली हाथी अधिक उत्पात मचाने लगते हैं। इसलिए उसे तरीके से ही गांव से दूर किया जाना चाहिए। प्रशिक्षकों ने कई प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:01 AM (IST)
        

पारा शिक्षकों की हड़ताल का आंशिक असर

बोकारो: पारा शिक्षकों ने मंगलवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था। लेकिन शिक्षकों के एक गुट ने अपने को हड़ताल से अलग रखा। इसलिए बोकारो जिले में इसका आंशिक असर पड़ा। बोकारो जिले में मंगलवार को 583 पारा शिक्षक हड़ताल पर रहे। इनमें चंद्रपुरा व नावाडीह प्रखंड के पारा शिक्षकों की संख्या अधिक है। चास प्रखंड के कुछ शिक्षक भी हड़ताल पर रहे। जिले के लगभग 3800 पारा शिक्षक पठन-पाठन कार्य में लगे र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:01 AM (IST)
        

14 थानेदार समेत 20 अफसर इधर से उधर

बोकारो: जिले के 14 थाना इंचार्ज समेत 20 पुलिस अफसरों को एसपी वाईएस रमेश ने इधर से उधर किया है। अपग्रेड हुए सभी थानों में इंस्पेक्टर को बतौर थानेदार तैनात किया गया है। पुरानी टीम के चार थानेदार को एसपी ने अपनी टीम में जगह दी है तो चार को थानेदारी से हटा दिया है। शहर के सभी थाने को राज्य मुख्यालय ने अपग्रेड करते हुए इंस्पेक्टर थाना इंचार्ज की पो¨स्टग का आदेश दिया था। एसपी ने सेक्टर बारह, सेक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:00 AM (IST)
        

गोपीनाथन गोलीकांड में पुलिस को नहीं मिली विशेष सफलता

फुसरो : सुभाषनगर गोपीनाथन गोलीकांड मामले में रिमांड पर लिए गए दूसरे आरोपी राकेश ¨सह उर्फ गुड्डू से भी बेरमो पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिल पायी। हालांकि पुलिस के पास अभी भी एक दिन का समय है। मंगलवार को बेरमो थाने में डीएसपी नीरज कुमार ने लगभग चार घंटों तक उससे पूछताछ की। लेकिन आरोपी राकेश ने एक अन्य आरोपी आभाष कुमार उर्फ गोपु द्वारा दिए बयान को ही दोहराता रहा। इस संबंध में डीएसपी नीरज कुमार ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:25 PM (IST)
        

थाना प्रभारी पर परेशान करने का आरोप

फुसरो : पेटरवार प्रखंड के पिछरी निवासी डॉ. महेश साहु के पुत्र सतीश कुमार ने बेरमो थाना प्रभारी पीसी देवगम पर बेवजह मारपीट एवं परेशान करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में सतीश कुमार ने पुलिस अधीक्षक बोकारो को पत्र लिखकर बताया है कि सतीश अपने दोस्त विनोद के चार परिचित लोगों के साथ अवध सिनेमा हॉल परिसर में रात 9 बजे के करीब एक स्कार्पियो पर बैठा था। इसी बीच बेरमो थाना प्रभारी वहां पहुंचकर सभी से पूछता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:15 PM (IST)
        

समरसता को बढ़ावा देना मुख्य मकसद

चास: सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने का प्रयास पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। भाजपा सामूहिक विचारधारा वाली पार्टी है। परिवारवाद व वंशवाद का कोई प्रचलन नहीं है। जनता से जुड़ी हुई पार्टी है। कार्यकर्ता इसका ख्याल रखें। यह कहना है पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी का। वे चास मारवाड़ी धर्मशाला में भाजपा की ओर से पंडित दीनदयाल जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला में बोल रहे थे। इसके पूर्व कार्यक्रम की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:14 PM (IST)
        

एलआइसी ने मनाया स्थापना दिवस

फुसरो : भारतीय जीवन बीमा निगम के 59 वर्ष पूरे होने पर मंगलवार को नया रोड़ फुसरो स्थित बेरमो शाखा कार्यालय में स्थापना समारोह का आयोजन किया गया। शाखा प्रबंधक अजीत शंकर पांडेय ने एलआइसी की उपलब्धियों का बखान किया। वही एबीएम राकेश कुमार ने भविष्य में एलआइसी में आने वाली समस्याओं पर प्रकाश डाला। मौके पर एएओ रविरंजन, रवि कुमार, मदन मोहन दे, बैजनाथ टुडू, सुदर्शन प्रसाद, एओ जफर अंसारी के अलावा सुशिल, पंकज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:07 PM (IST)
        

तालाब में मिला युवक का शव

बोकारो: चास के सोलागीडीह तालाब में एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया। काफी मशक्कत के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। शव पर कोई निशान नहीं मिला है। समझा जा रहा है कि डूबने से युवक की मौत हुई होगी। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के बाद शिनाख्त के लिए शव गृह में सुरक्षित रखा है। 72 घंटे तक अगर शिनाख्त नहीं हुई तो अंतिम संस्कार दिया जाएगा। इधर पूरे मामले में पुलिस यूडी कांड दर्ज कर पड़ताल में जुट गई है। पोस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:58 PM (IST)
        

हिन्दी का प्रयोग हर जगह करें

बोकारो थर्मल : बोकारो ताप विद्युत केन्द्र में हिन्दी पखवारा का शुभारंभ मंगलवार को किया गया। इसका समापन 14 सितंबर को किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह पीपीएम भवन स्थित सम्मेलन कक्ष में किया गया। यहां बतौर मुख्य अतिथि मुख्य अभियंता सह परियोजना प्रधान प्रमोद कुमार को प्लांट के अपर निदेशक (मासं) पीके ¨सह ने एवं मुख्य अभियंता (ओएंडएम) मृणाल विश्वास को कार्यपालक अभियंता (वि) एवं राजभाषा नोडल अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:57 PM (IST)
        

नाजिर के निलंबन की अनुशंसा

बोकारो : बेरमो प्रखंड में कार्यरत नाजिर धर्मेन्द्र कुमार को निलंबित करने की अनुशंसा जिले के उपविकास आयुक्त ने उपायुक्त से की है। धर्मेंद्र पर अपने ही प्रखंड में कार्यरत महिला जनसेवक ने मोबाइल से अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि धर्मेंद्र ने युधिष्ठर महतो जनसेवक के मोबाइल का उपयोग कर उसे अश्लील मैसेज भेजा। यही नहीं कार्यालय में भी महिला कर्मियों के साथ असहज व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:56 PM (IST)
        

गणेश पूजा कमेटी गठित

बोकारो थर्मल : बोकारो थर्मल के रेलवे स्टेशन मैदान में गणेश पूजा को लेकर न्यू रूप दर्शनी क्लब के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। विनोद साहू की अध्यक्षता में गणेश पूजा धूमधाम से करने का निर्णय लिया गया। यहां गणेश पूजा कमेटी के नए पदाधिकारियों का चयन किया गया। इसमें बतौर अध्यक्ष बिष्णु गोप, उपाध्यक्ष विजय साव, नरेश गुप्ता, सचिव दीपक राम, उप सचिव दशरथ यादव, रवि कुमार, कोषाध्यक्ष कृष्णा प्रजापति एवं सुदामा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:53 PM (IST)
        

नावाडीह प्रखंड में 127 विद्यालय बंद

नावाडीह : सामुदायिक पारा शिक्षक संघ ने नावाडीह में मंगलवार को वेतनमान की मांग पर बेमियादी हड़ताल पर चले गए। इस संबंध में एक ज्ञापन संघ के अध्यक्ष हरि तूरी ने सुरही स्थित बीआरसी कार्यालय में बीईईओ समीर कुमार मल्लिक को सौंपा। शिक्षकों की हड़ताल में चले जाने से 122 प्राथमिक विद्यालय एवं 5 उत्क्रमित विद्यालय बंद रहे। 50 मध्य विद्यालय में पठन पाठन कार्य प्रभावित रहा। इसकी पुष्टि बीईईओ समीर कुमार मल्लिक न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:46 PM (IST)
        

युवा योजना का लाभ उठाएं

फुसरो : जिला गव्य विकास विभाग द्वारा मंगलवार को पिछरी के डहुआ बस्ती में किसान गोष्ठी सह प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता मुखिया लक्ष्मण ¨सह ने की, जबकि संचालन आजसू नेता आशिष पाल कर रहे थे। जिला गव्य विकास पदाधिकारी हरेकृष्ण प्रसाद ने कहा कि गव्य विकास निदेशालय द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार उन्नयण के लिए दुधारू मवेशी वितरण योजना चलायी जा रही है। इसके तहत गाय की खरीदारी, कैटल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:45 PM (IST)
        

हड़ताल के लिए संयुक्त मोर्चा ने कसी कमर

बेरमो : संयुक्त मोर्चा ने 2 सितंबर की बंदी को लेकर एक तरफ जहां बंद समर्थक यूनियन ने जगह-जगह सभा, बैठक व मशाल जुलूस निकाला। दूसरी तरफ बंद विरोधी श्रमिक संगठन के लोग कामगारों को काम पर आने का आग्रह करते रहे। प्रबंधन की ओर से भी सभी कामगारों को चेतावनी दी जा रही है कि जो भी कार्यस्थल से अनुपस्थित रहेगा, उनका एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा। साथ ही प्रशासन से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। जगह-जगह के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:44 PM (IST)
        

बेरमो अंचल निरीक्षक ने दिया योगदान

फुसरो : बेरमो अंचल निरीक्षक के पद पर इंस्पेक्टर नोवेल कुजुर ने मंगलवार को योगदान दिया। 1994 बैच के पुलिस अधिकारी नोवेल बोकारो पुलिस केंद्र से पूर्व विशेष शाखा रांची में तैनात थे। उन्होंने बेरमो अंचल कार्यालय में बातचीत के दौरान कहा कि उनकी प्राथमिकता जनता व पुलिस के बीच मैत्री भावना को बढ़ाने की रहेगी। इसके अलावा लोगों को बेहतर पुलि¨सग देने के साथ अपराध पर अंकुश लगाने पर जोर रहेगा। कहा कि अपने अधी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:41 PM (IST)
        

सबस्टेशन को घेरा

कसमार: अनियमित बिजली के परेशान लोगों ने बगियारी स्थित सबस्टेशन का घेराव किया। ग्रामीणों का आरोप था कि पिछले कई दिन से सब-स्टेशन से जुडे़ लगभग एक दर्जन से अधिक गांव के लोग बिजली की समस्या को लेकर परेशान है। तीन दिन से बिजली गायब है। सूचना पाकर गोमिया विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो ओर बीडीओ संतोष कुमार पहुंचे। विधायक ने विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:26 PM (IST)
        

हड़ताल को संगठनों ने झोंकी ताकत

बोकारो : दो सितंबर की प्रस्तावित हड़ताल की पूर्व संध्या पर जिले भर के मजदूर संगठनों ने प्रदर्शन किया और हड़ताल में शामिल होने की अपील की। ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा की ओर से गांधी चौक के समक्ष मजदूर सभा की। वक्ताओं ने कहा कि हड़ताल मजदूरों की दशा और दिशा तय करेगी। संशोधन के नाम पर श्रम कानूनों को खत्म करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बीडी प्रसाद, रामाश्रय प्रसाद ¨सह, पीके पांडेय, देवदीप ¨सह दिवाकर, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:20 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें