बोकारो

  • बोकारो में बीसीसीआइ बनाएगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    बोकारो: बीसीसीआइ बोकारो में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक क्रिकेट स्टेडियम बनाएगा। इसको लिए मध्य विद्यालय सतनपुर के पास 20 एकड़ गैरमजरूआ जमीन चिह्नित की गई है। इस संबंध में उपायुक्त राय महिमापत रे ने चास अंचल अधिकारी को पत्र निर्गत किया है। इसमें झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन रांची के लिए जमीन चिह्नित कर लीज बंदोबस्ती के लिए भूमि का प्रस्ताव और प्रतिवेदन एक पखवारे के अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ... और पढ़ें »

  • चार बीएसएलकर्मी किए जाएंगे बर्खास्त

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र में फर्जी तरीके से नौकरी प्राप्त करनेवाले चार कर्मचारियों को कंपनी से बर्खास्त किया जाएगा। इसके लिए विभागीय प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। ब्लास्ट फर्नेस विभाग के जितेंद्र कुमार दास, आरजीबीएस विभाग के अशोक कुमार दास, आरएमपी विभाग के कालीचरण दास व ईएमडी विभाग के कुमार निरंजन दास सेवामुक्त किए जाएंगे। बीएसएल में ऑपरेटर कम टेक्नीशियन ट्रे¨नग (ओटीटी) के पद पर फर्जी तरीके... और पढ़ें »

  • असंगठित श्रमिकों का शोषण बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    बोकारो : राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस की प्रदेश असंगठित मजदूरों की कार्य समिति की बैठक होटल रिलायंस में हुई। यहां मुख्य अतिथि राष्ट्रीय इंटक के महामंत्री राजेंद्र प्रसाद ¨सह ने कहा कि असंगठित मजदूरों को संगठित करना होगा, क्योंकि इन मजदूरों का शोषण निजी क्षेत्र की कंपनियां एवं ठेकेदार कर रहा है। इंटक उनकी आवाज को उठाने के लिए इंटक कृत संकल्पित है। इसकी शुरुआत आज हो चुकी है। असंगठित मजदूरों का शोषण या... और पढ़ें »

  • वैज्ञानिक तरीके से करें खेती

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    भंडारीदह (बेरमो) : चंद्रपुरा प्रखंड के अलारगो पंचायत सचिवालय में ग्राम विकास प्रभाग की ओर से अखिल भारतीय किसान सशक्तीकरण अभियान के तहत कार्यशाला लगाई गई, जिसमें खेतिहर किसानों को समृद्ध बनाने व उन्नत खेती के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्हें जैविक व यौगिक खेती की विशेषताओं की जानकारी दी गई। महाराष्ट्र से आए ब्रह्म कुमार बाला ने कहा कि खेती बारी में आध्यात्मिक तरीके से नया प्रयोग कर किसान अच्छी फसल क... और पढ़ें »

  • उच्च योग्यताधारी को मिलेगी प्राथमिकता

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    नावाडीह (बेरमो) : प्रखंड के तीन आंगनबाड़ी केंद्र में बुधवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अर्चना ¨सह की अध्यक्षता में आमसभा आयोजित कर सेविका-सहायिका का चयन किया गया। सीडीपीओ ने कहा कि सेविका, सहायिका पद के लिए वैसे महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी जो उच्च योग्यताधारी हो साथ ही केंद्र के अन्तर्गत पोषक क्षेत्र की बहू जिनकी उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच हो का चयन किया जाना है। बताया कि सेविका पद के लिए न... और पढ़ें »

  • स्थानीय युवाओं को मिले रोजगार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    बेरमो : विस्थापितों के हक में आवाज बुलंद करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं ने बुधवार को बोकारो थर्मल स्थित यूनियन कार्यालय में बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाई। अध्यक्षता करते हुए रफीक अंसारी ने विस्थापितों व स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने पर चर्चा की। जिलाध्यक्ष हीरालाल मांझी ने कहा कि बोकारो थर्मल में बनाए जा रहे पांच सौ मेगावाट के नए पावर प्लांट के कार्य में विस्थापितों व स्थानीय बेरोजगारो... और पढ़ें »

  • सभी साइडिंग में लगेंगे कोल क्रशर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    बेरमो : सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र की जारंगडीह रेलवे साइंडिग में नवस्थापित कोल क्रशर बुधवार को चालू हुआ। उद्घाटन कथारा प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक एसवी मराठे, एनटीसी कंपनी के गिरीश कोठारी एवं बीकेबी कंपनी के विनोद अग्रवाल ने किया। महाप्रबंधक ने कहा कि अधिक से अधिक कोयला क्रश कर बाहर के प्लांट में संप्रेषण करने के लिए सभी साइ¨डग में क्रशर लगाए जा रहे हैं। वहीं कंपनी प्रतिनिधियों ने कहा कि यह न्यू कोलवेज ... और पढ़ें »

  • बारिश से राहत, तेज हवा बनी आफत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:24 PM (IST)

    बोकारो : दिनभर गर्मी के बाद बुधवार शाम लगभग छह बजे के बाद मौसम का मिजाज बदला और लगभग एक घंटे तक जिले में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों ने राहत महसूस की, मगर तेज हवा ने बिजली बाधित कर दी और पेड़ गिरने से कहीं-कहीं आवागमन बाधित रहा। शाम 6.30 बजे प्रारंभ हुई बारिश करीब 7.30 बजे तक जारी रही। कई स्थानों पर तेज हवा के कारण पेड़ की टहनी व बिजली के तार गिर गए। लोहपट्टी में पेड़ गिरने के कारण बोकारो-धनबाद सड़क... और पढ़ें »

  • छापेमारी में पांच क्रशर सील

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:31 PM (IST)

    गोमिया (बेरमो) : आइईएल थाना अंतर्गत ग्राम चीतू कोनार नदी के किनारे अवस्थित पांच स्टोन क्रशर पर बुधवार को प्रशासनिक कार्रवाई की गाज गिरी। बेरमो के अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार के निर्देश पर की गयी छापेमारी के बाद सभी अवैध क्रशर को सील कर दिया गय है। छापेमारी दल में बोकारो के डीएमओ अजित कुमार, कारखाना निरीक्षक गोपाल प्रसाद, कार्यपालक दंडाधिकारी तेनुघाट दिलीप कुमार टुडू, सहायक तकनीकी पदाधिकारी धनबाद ... और पढ़ें »

  • कथारा में 1. 75 लाख की लूट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:23 PM (IST)

    बेरमो : बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक लाख 75 हजार रुपये लूट लिए। इस वारदात को बुधवार की दोपहर लगभग 12 बजे कथारा स्थित भारतीय स्टेट बैंक के समीप दो अपराधियों ने अंजाम दिया। लूट के शिकार झिरकी बस्ती निवासी बाबूचंद यादव बने। वे अपने पुत्र लक्ष्मीचंद यादव के साथ एसबीआइ कथारा शाखा से रुपये निकासी कर प्लास्टिक के थैले में रखकर बाइक से जा रहे थे। जैसे ही वे मुख्य सड़क कथारा-गोमिया की ओर बढ़े काले रंग ... और पढ़ें »

  • वज्रपात से युवक की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:19 PM (IST)

    बेरमो : गोमिया थाना क्षेत्र के तुलबुल गांव में बुधवार की शाम आंधी-पानी के दौरान आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक युवक के मारे जाने की सूचना है। गोमिया थाना प्रभारी ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि मृतक के संबंध में देर शाम तक पुलिस को पूरी सूचना नहीं मिल पायी थी। और पढ़ें »

  • के हरिनारायणन बने बीपीएससीएल सीईओ

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:15 PM (IST)

    बोकारो : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) प्रबंधन ने बोकारो पावर सप्लाई लिमिटेड (बीपीएससीएल) में सीईओ पद की जिम्मेदारी के हरिनारायणन को सौंपी है। साथ ही दर्जनों अधिकारी-कर्मचारियों का तबादला एक इकाई से दूसरे इकाई में किया है। स्थानांतरित कर्मियों की सूची में 18 अधिशासी व 15 अनाधिशासी शामिल कर्मी हैं। इन्हें जल्द नई इकाई में योगदान देने का निर्देश दिया गया है। प्रबंधन ने उत्पादन लक्ष्य को दे... और पढ़ें »

  • मिड डे मील की मॉनीटरिंग पर जोर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:02 PM (IST)

    पेटरवार : प्रखंड संकुल संसाधन केंद्र में मासिक गुरु गोष्ठी का आयोजन प्रखंड शिक्ष प्रसार पदाधिकारी राकेश रंजन प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया। इसमें प्राथमिक, उत्क्रमित प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के सचिव सह प्रधानाध्यापक उपस्थित हुए। गुरु गोष्ठी में विद्यालयों में चलाए जा रहे मिड डे मील का एसएमएस आधारित मॉनिट¨रग सिस्टम का प्रशिक्षण प्रोजेक्टर के माध्यम से दिया गया। जिन छात्र-छात्राओं का बैंक में ख... और पढ़ें »

  • कार्यकर्ता के दम पर मजबूत होगी पार्टी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:00 PM (IST)

    बालीडीह : समाजवादी पार्टी गरीब, दलित शोषित पीड़ित अल्पसंख्यों की पार्टी है। पार्टी का मुख्य उद्देश्य समाज व लोगों की विकास करना है। कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की रीढ़ होती है। इसलिए कार्यकर्ताओं को पार्टी में सर्वोच्च स्थान दिया गया है। ये बातें समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ रंजन ने बोकरो में कार्यकर्ताओं की बैठक में कही। प्रदेश महासचिव मुमताज अली ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने ... और पढ़ें »

  • बर्तन लेकर सड़क पर उतरीं महिलाएं

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:57 PM (IST)

    तालगड़िया : ओएनजीसी साइड में युवा लायन फोर्स व पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से स्थानीय रैयतों को नियोजन व सिलफोर की बंद पड़ी जलमीनार से जलापूर्ति की मांग पर चल रहा आंदोलन त्रिपक्षीय वार्ता में बनी सहमति के बाद समाप्त हो गया। हालांकि इससे पहले महिलाओं ने पानी के लिए जमकर प्रदर्शन किया और ओएनजीसी के खिलाफ नारे लगाए। त्रिपक्षीय वार्ता में सिलफोर के दामोदर घाट स्थित जलमीनार के खराब मोटर को बदलने के लिए ... और पढ़ें »

  • शौचालय निर्माण को प्रशिक्षण

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:51 PM (IST)

    चंदनकियारी : स्वच्छता अभियान के तहत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से राजमिस्त्री के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुभारंभ किया गया। चंदनकियारी पूर्वी, कुसुमकियारी, बांसतोड़ा, नवडीहा व अड़िता पंचायत के लिए प्रशिक्षण का कार्यक्रम प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष सुषमा देवी ने कहा कि खुले में शौचमुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के राजमिस्त्री एवं कारीगरों क... और पढ़ें »

  • शिक्षक ने काटी दोनों हाथ की नस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:40 PM (IST)

    चंद्रपुरा : स्थानीय कॉलोनी रोड में संचालित ¨हदुस्तान इंफोटेक कंप्यूटर सेंटर के टीचर श्रीकांत विश्वकर्मा ने मंगलवार की देर रात ब्लेड से दोनों हाथ की नस को काट लिया। खबर मिलते ही लोगों ने उन्हें शिमला कॉलोनी स्थित क्वार्टर से डीवीसी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। विश्वकर्मा ने पुलिस को बताया है कि वे व्यक्तिगत कारण से परेशान होकर खुद ही उन्होंने नसों को काट लिया था। चिकित्सकों के अनुसार फिलहाल... और पढ़ें »

  • बिना एनओसी बन रहा भवन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:15 PM (IST)

    चंदनकियारी : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर के बीच निर्माणाधीन आयुर्वेदिक अस्पताल भवन के लिए संबंधित विभाग ने अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिया है। हालांकि इस भूमि का हस्तांतरण ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण के लिए वर्ष 2008 में ही किया था। इस पर सिर्फ स्वास्थ्य विभाग का अधिकार है। इस संबंध में पूछने पर सीएचसी प्रभारी डॉ. अवधेश कुमार ने अनभिज्ञता जाहिर... और पढ़ें »

  • विस्थापितों के साथ अन्याय : कांग्रेस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:11 PM (IST)

    बोकारो : अपनी जमीन पर बोकारो संयंत्र की स्थापना करानेवाले विस्थापितों के साथ अन्याय किया जा रहा है। संयंत्र स्थापना के वक्त चतुर्थ वर्गीय पद सिर्फ विस्थापितों के लिए आरक्षित करने की बात कही गई थी, लेकिन संयंत्र स्थापना के बाद प्रबंधन अपने वादे से मुकर गया। जब विस्थापित अपने हक की मांग करते हैं तो उनपर झूठा मुकदमा कर जेल भेजी जाती है। जिसकी कांग्रेस घोर ¨नदा करती है। उक्त बातें कांग्रेस के जिलाध्... और पढ़ें »

  • सेहत के प्रति जागरूक रहें किशोरी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:03 PM (IST)

    बोकारो : नारी से ही पूरा संसार है लेकिन हम उनके स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देते। खासकर किशोरावस्था में कई शारीरिक परिवर्तन होता है। ऐसे समय में किशोरियों के स्वास्थ्य व उनके मानसिक विकास पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिए गांव स्तर पर लोगों को जागरूक करना होगा। यह कहना है जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा देवी का। वे बुधवार को महिला छात्रावास में स्वयंसेवी संस्था सीमांचल जनकल्याण समिति की ओर से आयोजित... और पढ़ें »

(News from Bokaro, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें