Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारो

कार्यप्रणाली में पारदर्शिता लाने पर जोर

बोकारो : बीएसएल के सतर्कता विभाग की ओर से इस्पात भवन स्थित समिति कक्ष में शुक्रवार को संगोष्ठी का आयोजन किया गया। पूर्व में महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने प्रयोजन पर प्रकाश डाला। बतौर मुख्य अतिथि महाप्रबंधक जीवी राव ने संयंत्र की कार्यप्रणाली में अधिक पारदर्शिता लाने पर जोर दिया। उपप्रबंधक रविकांत तिवारी ने एक प्रस्तुति के जरिये जानकारी दी। परिचर्चा के दौरान विक्रेता और ग्राहकों का बीएसएल के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

18 पुराणों में सर्वोत्तम भागवत कथा

चास/बोकारो : प्राचीन काली मंदिर दुंदीबाद से माता प्रभावती देवी के नेतृत्व में कलशयात्रा सह शोभा यात्रा निकाली गई जो सेक्टर 12, को-ऑपरेटिव कॉलोनी, सेक्टर दो डाकघर होती हुई टैंक टू गार्डेन पहुंची जहां कलश में जल भरा गया। इसके साथ ही श्रीश्री शतचंडी महायज्ञ का शुभारंभ किया गया। वाराणसी के आचार्य की देखरेख में यज्ञ अनुष्ठान शुरू हुआ। वृंदावन की सुरक्षा आचार्या भागवत कथा का वाचन करेंगी। मौके पर नाराय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

दूर नहीं हो रही सदर अस्पताल की 'बीमारी'

बोकारो : आज सदर अस्पताल का एक वर्ष पूरा हो गया। ठीक एक वर्ष पूर्व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने इस अस्पताल का उद्घाटन किया था। तब अस्पताल में सुविधा बहाल करने को बड़े-बड़े दावे और वायदे किए गए थे। फिलवक्त मरीजों को निरोग करनेवाला सदर अस्पताल खुद बीमार है। सदर अस्पताल की स्थापना के बाद यहां कार्यरत चिकित्सकों और अन्य कर्मियों को आज तक वेतन नहीं मिला। एक वर्ष से चिकित्सक और अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

सही प्राथमिकता पर निर्भर करता जीवन

बोकारो : दी पेंटाकास्टल एसेंबली स्कूल में शुक्रवार को क्रिश्चियन ग्रोथ कैंप लगाया गया। विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती रीता प्रसाद ने ईश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में किशोर वर्ग के जीवन में कई चुनौतियां, प्रलोभन और संगति का प्रभाव साफ दिखाई देता है। आज जरूरत है कि युवावर्ग अपने जीवन में प्राथमिकताओं को पहचाने और उनके प्रति सजग रहे। निदेशक डॉ. डीएन प्रसाद ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

नियोजन के लिए जारी रहेगा आंदोलन

बोकारो : विस्थापितों की बैठक सिटी पार्क में सोहन राम महतो की अध्यक्षता में हुई। वक्ताओं ने कहा कि विस्थापित ऐश पौंड रैयत समिति का जो गठन किया गया है, वह कुछ विस्थापितों की बैठक बुलाकर किया गया है। वेलोग विस्थापित स्लैग कंपार्टमेंट समिति में पहले भी थे और आगे भी रहेंगे। समिति के अध्यक्ष रघुनाथ महतो पर लगाया गया आरोप निराधार है। उन्हें बदनाम करने की साजिश की जा रही है। वेलोग समिति के साथ हैं और आग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

सीआइएसएफ जवानों ने लिया सुरक्षा का संकल्प

बोकारो : केंद्रीय आद्योगिक सुरक्षा बल की बीएसएल इकाई की ओर से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। शुक्रवार की सुबह परेड ग्राउंड में बल के उपमहानिरीक्षक विनयतोष मिश्रा के नेतृत्व में करीब 300 जवानों ने राष्ट्रीय एकता और अखंडता का संकल्प लिया। इसके बाद उपमहानिरीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया। बल के जवानों ने परेड मैदान से मोहन कुमार मंगलम स्टेडिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

रांची व जमशेदपुर जोन ने दर्ज की जीत

बोकारो : संत जेवियर्स स्कूल में प्रथम एआइएसआइएससी क्षेत्रीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्राचार्य फादर प्रदीप शैल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्तकर मैच का शुभारंभ किया। वरीय वर्ग में धनबाद और रांची जोन के बीच मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी कर धनबाद जोन ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में रांची जोन ने 18 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर जीत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

हिन्द देश के निवासी सभी जन एक हैं..

बोकारो : बोकारो इस्पात नगर के विभिन्न विद्यालयों और संस्थानों में शुक्रवार को देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान सबने सरदार पटेल को याद किया और एकता-सुरक्षा का संकल्प लिया। दिल्ली पब्लिक स्कूल में डॉ. राधाकृष्णन सहोदया स्कूल कांप्लेक्स के बैनर तले राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। सीबीएसई की पहल पर बच्चों में देशभक्ति और एकता की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

लकवाग्रस्त लोगों का मुफ्त उपचार

फुसरो : विश्व लकवा दिवस के अवसर पर शुक्रवार को आस्था रिहैब सेंटर फुसरो में दो दिवसीय निश्शुल्क उपचार शिविर का शुभारंभ किया गया जिसका उद्घाटन संस्था के सचिव रविशंकर सिंह ने किया। पहले दिन डॉ. शशिकांत सिंह ने करीब दो दर्जन लकवाग्रस्त लोगों का उपचार किया। साथ ही लोगों को बताया कि लकवा कैसे होता है। इससे बचाव कैसे किया जाए और यदि हो जाए तो किन-किन बातों का ध्यान रखा जाए। उन्होंने बताया कि जब एक या उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने दिया स्वच्छता का संदेश

दुग्दा : स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने छठ पूजा की समाप्ति के बाद शुक्रवार को प्राचार्य आशुतोष कुमार के नेतृत्व में स्थानीय तालाब के घाट पर सफाई की। उन्होंने कहा कि तालाब के किनारे और घाट की सफाई तो कर दी गई लेकिन विसर्जित की गई पूजन सामग्री को भी निकाला जाना जरूरी है। यह काम बच्चों के वश का नहीं है। स्थानीय कोलवाशरी प्रबंधन एवं पंचायत प्रतिनिधि तालाब की सफाई कराएं। इस अभियान मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

जनहित में अवश्य करें रक्तदान

बोकारो : एनार इंडस्ट्रीयल इंटरप्राइजेज और रेडक्रॉस सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में नया मोड़ क्षेत्र में रक्तदान शिविर लगाया गया जिसका उद्घाटन एनार के शाखा प्रमुख अरविंद भुइयां ने किया। इस दौरान कुल 15 लोगों ने रक्तदान किया। कहा गया कि जनहित में स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। शिविर को सफल बनाने में ब्लड बैंक के सचिव डॉ. यू मोहंती, डॉ. एसके सिन्हा, गोपाल मुरारका, योगेंद्र प्रसाद, राजक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

माइनिंग सरदार ने प्रबंधक को पीटा

कथारा (बेरमो) : सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह परियोजना की खुली खदान में कार्य के दौरान प्रबंधक सोपन हलधर और माइनिंग सरदार अंजनी कुमार सिंह के बीच बुधवार की रात मारपीट हो गई। प्रबंधक श्री हलधर घायल हो गए। उन्हें तत्काल जारंगडीह अस्पताल ले जाया गया। प्रबंधक ने मारपीट की लिखित शिकायत बोकारो थर्मल थाना एवं सीसीएल के उच्चाधिकारियों को दी है। अवर निरीक्षक मक्की अहमद ने अस्पताल आकर उनका बयान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:23 PM (IST)
        

सौहार्द के माहौल में मनाएं मुहर्रम

बोकारो थर्मल/चंद्रपुरा : मुहर्रम को शातिपूर्वक मनाने के लिए बोकारो थर्मल थाना और चंद्रपुरा में गुरुवार को बैठक की गई। बोकारो थर्मल थाना में हुई बैठक की अध्यक्षता थाना प्रभारी लक्ष्मीकात ने की। पंचायत प्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों के अनुरोध पर थाना प्रभारी ने वाहन जांच अभियान में और तेजी लाने का निर्णय लिया। उन्होंने मुहर्रम के ताजिया जुलूस के दौरान खेल का प्रदर्शन बोकारो थर्मल के समीप मुख्य सड़क पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

चिकित्सा दल ने ली पीड़ितों की सुध

कथारा (बेरमो) : पेटरवार प्रखंड की खेतको पंचायत में अंतत: गुरुवार को सरकारी चिकित्सकों का दल पहुंचा। चिकित्सकों ने यहां के खड़ोतिया, पुरनाडीह, बिरचुवां, बोरवाडीह, मडइघोघरा, अंबाकोचा, बसबोनवा, सियरढाको आदि गांवों का भ्रमण कर मलेरिया से ग्रसित लोगों को जांच कर दवाएं दीं। इन गांवों में शबाना परवीन, साजिदा खातून, मजहर अंसारी, गुलाबी देवी, काति देवी, खुशी कुमारी, सीता देवी, महेश्वर माझी, शिवनारायण माझी, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

जमीन लौटाएं या दें नियोजन

बोकारो : सिटी पार्क में विस्थापितों की हुई बैठक में विस्थापित स्लैग कंपार्टमेंट समिति से अलग होकर सर्वसम्मति से नया विस्थापित संगठन 'विस्थापित ऐश पौंड रैयत समिति' का गठन किया गया। नवगठित समिति में केंद्रीय अध्यक्ष समरेश कुमार महतो, कार्यकारी अध्यक्ष धर्मेद्र कुमार महतो, प्रधान महासचिव उमेश कुमार, महासचिव भागीरथ महतो, सचिव प्रकाश कुमार महतो, वरीय उपाध्यक्ष साहेब राम महतो एवं राजेश कुमार मनोनीत कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

शराब विक्रेताओं को दी चेतावनी

पिण्ड्राजोरा (बोकारो) : नारायणपुर पंचायत में गठित महिला समिति और युवा मंच के संयुक्त तत्वावधान में महिलाओं ने शराब-जुआ के विरोध में रैली निकालकर चेतावनी दी। महिलाओं ने कहा कि शराब विक्रेता और जुआ खेलाने वालों को आर्थिक दंड के अलावा जूते की माला पहनाकर गांव में घुमाया जाएगा। समिति की अध्यक्ष उर्मिला देवी एवं युवा मंच के अध्यक्ष राजू बाउरी ने कहा कि नारायणपुर गांव में अवैध शराब की बिक्री खुलेआम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

मवेशी चोरों को भेजा जेल

कसमार (बोकारो) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बेमरोटाड़ निवासी सत्यानंद महतो और ओरमो निवासी दुखु करमाली के गोहाल से मंगलवार की रात चोरी गए पांच मवेशियों को बरामद करने के साथ ही चोरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। कसमार पुलिस ने बताया कि सूचना मिली कि चोर मवेशी को जरीडीह थाना क्षेत्र के बरमसिया गाव होकर बंगाल की ओर ले जा रहे हैं। इस पर कार्रवाई करते हुए बरमसिया चौक के पास से दो भैंस, दो बैल एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ मना छठ महापर्व

बोकारो/बेरमो : उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ ही जिलेभर में छठ महापर्व शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने विभिन्न जलाशयों और नदी घाटों पर भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित किया। कई व्रती गाजा-बाजा के साथ छठ घाट पहुंचे। जोधाडीह मोड़ चास के सोलागिडीह तालाब, प्रभात कॉलोनी तालाब, गरगा नदी, बोकारो के सिटी पार्क, टू टैक गार्डेन, कूलिंग पौंड, जगन्नाथ मंदिर सरोवर, सूर्य सरोवर सेक्टर चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

हर हाल में हासिल करें उत्पादन लक्ष्य

बोकारो : संयंत्र की प्रगति के लिए प्रोत्साहित करने और उन्हें उत्पादन लक्ष्य सहित अन्य प्राथमिकता से अवगत कराने के उद्देश्य से इस्पात गलनशाला-एक में कर्मियों के लिए संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि महाप्रबंधक एनके घोष शामिल हुए। पूर्व में सहायक प्रबंधक टीएन देव ने कार्यक्रम की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। इसके बाद कर्मियों को निष्पादन संबंधी जानकारी के साथ ही विभाग के उत्पाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

बोकारो-धनबाद के मतदाता को मिलेगी वोटिंग के बाद पर्ची

बोकारो : ;आपने किस प्रत्याशी को वोट दिया है चुनाव चिह्न और प्रत्याशी के नाम की पर्ची भी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से मिलेगी। चुनाव आयोग शहरी विधानसभा क्षेत्र में इस मशीन का इस्तेमाल करने जा रहा है। इनमें बोकारो व धनबाद भी शामिल है। वोटर वेरिफायर प्रिंट ऑडिट ट्रायल सिस्टम (वीवीपीएटी) का प्रयोग होगा। बोकारो के 475 मतदान केंद्र के लिए कर्नाटक से मशीन मंगाई गई है। इसके संचालन का प्रशिक्षण देने के लिए म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        
(News from Bokaro, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें