1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बैंकिंग सेक्टर में जाएगी चिन्मया की कॉमर्स टॉपर नेहा

फोटो : रवि के ट्रैक में ----------------- जमशेदपुर : सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में चिन्मया स्कूल साउथपार्क बिष्टुपुर की कॉमर्स टॉपर रही नेहा कुमारी बैंकिंग सेक्टर में अपना कॅरियर बनाएगी। नेहा ने परीक्षा में 85.8 फीसद अंक हासिल किए हैं। 95 अंक जहां बिजनेस स्टडीज में मिले हैं तो वहीं 90 अंक अंग्रेजी में। भुइयांडीह में रहने वाले व्यवसायी मनोज कुमार गुप्ता व गृहिणी प्रतिमा गुप्ता की पुत्री नेहा कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:09 AM (IST)
        

झाविमो ने फूंका मोदी का पुतला

जमशेदपुर : झारखंड विकास मोर्चा की जमशेदपुर महानगर कमेटी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। साकची गोलचक्कर पर पुतला दहन से पूर्व अध्यक्ष हाजी फिरोज खान ने मोदी सरकार के एक साल को जनता के साथ धोखा बताया। खान ने कहा कि यह सरकार पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है। सरकार किसान विरोधी है। पुतला दहन में बबुआ सिंह, नसीम अंसारी, फिरोज आलम, जटाशंकर पांडेय, बशर खान, चांद बीबी समेत कई कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:09 AM (IST)
        

विधायक देंगे पारा शिक्षकों का साथ

गिरिडीह : पारा शिक्षक महासंघ के जिला उपाध्यक्ष गणेश मंडल और प्रवक्ता राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में पारा शिक्षकों का जत्था अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को गांडेय और गिरिडीह के विधायक क्रमश: प्रो. जयप्रकाश वर्मा एवं निर्भय कुमार शाहाबादी के निजी सहायक वीरेंद्र प्रसाद वर्मा से मिला। बताया गया कि सभी पारा शिक्षकों को छत्तीसगढ़ की तर्ज पर स्थायीकरण करते हुए वेतनमान देने, जेटेट पास पारा शिक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:08 AM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 14 मामले निपटे

गिरिडीह : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में मंगलवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत की शुरुआत हुई। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष गीतेंद्र कुमार सिंह, कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश ब्रजेंद्रनाथ पांडेय, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह जिविसेप्रा के सचिव कमल कुमार श्रीवास्तव एवं जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दुर्गा पांडेय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:08 AM (IST)
        

उत्साहवर्धक रहा एक साल का सफर : निशिकांत

गोड्डा : स्थानीय इंडोर स्टेडियम में नरेंद्र मोदी सरकार के सफलता पूर्वक एक वर्ष पूरे होने पर भाजपा ने इसे जन कल्याण पर्व के रूप में इसे मनाया। शहर के इंडोर स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने केंद्र सरकार के कार्यकाल को उपलब्धियों भरा बताया। यह कार्यकाल दर्शाता है सरकार अब शहर से लेकर गांव के विकास की गति को तेज करना चाहती है। इस दौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:07 AM (IST)
        

जुलाई तक सरिया का हर गांव होगा रोशन

सरिया (गिरिडीह) : बगोदर-सरिया प्रखंड क्षेत्र के बिजली से वंचित गांवों का दौरा मंगलवार को बगोदर विधायक नागेंद्र महतो, विद्युत विभाग के महाप्रबंधक फागू बेसरा, अधीक्षण अभियंता उमाकात सिंह आदि ने किया। इस दौरान परसिया, घुठिया पेसरा, सिमराबेड़ा, अमनारी, चौराटाड़, कुम्हार टोला, नगरकेशवारी, ढाको, सारो, कोल्हरिया, रेहाटाड़ आदि गांवों के ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। साथ ही आजादी के इतने साल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:07 AM (IST)
        

थाना दिवस पर कई मामलों का निपटारा

जमुआ/देवरी (गिरिडीह) : क्षेत्र के जमुआ और नवडीहा थाना परिसर में मंगलवार को थाना दिवस पर कई मामलों का निपटारा किया गया। प्रखंड प्रमुख सोनी चौरसिया की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह एवं थानेदार केदारनाथ प्रसाद ने मामलों का निपटारा किया। बलबला के रामाधर सिंह और उनके पुत्र, लताकी के विनोद स्वर्णकार और उनकी पत्नी, परगोडीह के किशुन रजक और मनोहर रजक के बीच विवाद सहित अन्य मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:07 AM (IST)
        

सरकार के विरोध में प्रतिवाद मार्च

सरिया (गिरिडीह) : केंद्र सरकार की नीतियों और सरिया में जमीन लूट के खिलाफ मंगलवार को भाकपा माले ने जनप्रतिवाद मार्च निकाला जो सरिया अस्पताल से निकल कर पूरे सरिया बाजार का भ्रमण करते हुए अनुमंडल कार्यालय पहुंच सभा में तब्दील हो गया। मार्च का नेतृत्व बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह, परमेश्वर महतो, संदीप जायसवाल, केदार मंडल आदि ने किया। विनोद सिंह ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी कह रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:07 AM (IST)
        

जनशिकायत पर करें त्वरित कार्रवाई

साहिबगंज : समाहरणालय के झारनेट कक्ष में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वीडियो संवाद के माध्यम से जिले में चल रहे संवाद केंद्र का जायजा लिया। मुख्यमंत्री सहित प्रधान सचिव संजय कुमार, सचिव सुनील कुमार वर्णवाल आदि अधिकारियों ने जिले में चल रहे सीपीग्राम के बारे में भी उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने जनशिकायत पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा। लोगों की समस्याओं को दूर करने में प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:06 AM (IST)
        

विधायक को मिली जमानत

पाकुड़ : आचार संहिता उल्लंघन मामले में फंसे झामुमो विधायक डॉ. अनिल मुर्मू को मंगलवार को जमानत मिल गई है। गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान मुर्मू व उनके दो समर्थक मंटू भगत और शिवधन मुर्मू के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला अमड़ापाड़ा थाना में दर्ज हुआ था। इस मामले में मंगलवार को न्यायिक दंडाधिकारी दुर्गेश चंद्र अवस्थी की अदालत ने जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी। इसकी सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने ती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:06 AM (IST)
        

तारा-कोहली से जुड़े दस्तावेज दिल्ली ले गई सीबीआइ

रांची : राष्ट्रीय स्तर की रायफल शूटर तारा शाहदेव और उसके पति रंजीत सिंह कोहली से जुड़े मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की दिशा में दिल्ली सीबीआइ क्राइम ब्रांच-1 ने कवायद प्रारंभ कर दी है। दिल्ली से आए डीएसपी स्तर के एक अधिकारी ने कोर्ट द्वारा जांच के बिंदुओं पर दिए गए आदेश की प्रति प्राप्त की। साथ ही मामले से रांची पुलिस के अधिकारियों से भी दस्तावेज प्राप्त किए हैं। दस्तावेजों का अध्ययन करने के बाद स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:44 AM (IST)
        

सरकार की उपलब्धि को लोगों तक पहुंचाएंगे भाजपाई

पाकुड़ : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाएंगे। रेलवे मैदान में मंगलवार को हुई जिला व मंडल पदाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष विवेकानंद तिवारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनुग्राहित प्रसाद साहा, सुनील कुमार सिंह, पूर्व विधायक वेणी प्रसाद गुप्ता, महासंपर्क अभियान ने जिला प्रमुख हिसाबी राय, दिनेश मरांडी विशेष रूप से मौजूद थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

हाईवा को ऑटो ने मारी टक्कर

(गोड्डा) : मेहरमा-ललमटिया मुख्य मार्ग पर बलबड्डा थाना क्षेत्र के कमरगामा के पास सड़क किनारे पहले से खड़ी हाईवा को यात्रियों से भरी एक ऑटो ने पीछे से टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में ऑटो पर सवार पांच लोग जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों ने आनन फानन में सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहरमा पहुंचाया। इसमें से प्रखंड के भैरो नगर के अनंत सिंह व तुलाराम भुस्का गांव के जयकांत यादव को प्राथमिक उपचार के पश्चात ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

ग्रोथ चार्ट उपलब्ध कराएं सेविका

हिरणपुर (पाकुड़) : प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में आंगनबाड़ी सेविकाओं की मासिक समीक्षा बैठक मंगलवार को हुई। इसमें सभी केंद्रों की बारी-बारी से समीक्षा की गई। पर्यवेक्षिका छाया मुर्मू ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सरकार के द्वारा सेविकाओं को जो पोशाक दी गई है, उसे कार्य के दौरान पहनना आवश्यक है। ऐसा नहीं होने पर बैठक में भाग लेने नहीं दिया जाएगा। केंद्र में बनने वाली खिचड़ी को लेकर कहा कि इसके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा करें, नहीं तो प्राथमिकी

पाकुड़ : पेयजल व स्वच्छता विभाग की ओर से शौचालय निर्माण के लिए प्रखंडों को भेजी गई पूरी राशि नहीं खर्च की जा सकी है। इसके चलते प्रखंडों से उपयोगिता प्रमाणपत्र भी नहीं आ पाया है। पेयजल स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रास बिहारी सिंह ने संबंधित सभी मुखिया व जल सहिया को पत्र लिखकर सात दिन के अंदर उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा करने का निर्देश दिया है। उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा नहीं होने पर मुखिया व जल सह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

समाहरणालय में सिपाहियों का हंगामा

साहिबगंज : जिरबावाड़ी के पश्चिमी फाटक स्थित एक शराब दुकान के ठेकेदार और उसके लोगों ने मंगलवार सुबह टाइगर मोबाइल के एक जवान की पिटाई कर दी। इसके बाद जवानों ने समाहरणालय जाकर उक्त ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर बवाल काटा। सूचना मिलते ही उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर जवानों को शांत कराया। पुलिस ने संबंधित शराब ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

ई-पंचायत से जुड़ेगी कल्याणकारी योजनाएं

पाकुड़ : सदर प्रखंड कार्यालय परिसर के सभागार में मंगलवार को ई-पंचायत कार्यशाला का आयोजन प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई। कार्यशाला में प्रमुख राम सिंह टुडू, जिला पंचायत राज पदाधिकारी सियाराम पासवान, उपप्रमुख जुलहास मंडल, जेएसएस रामकुमार साहा, प्रशिक्षक तारक दत्ता, सम्यराची गोस्वामी सहित सभी पंचायत सचिव, मुखिया, पंचायत समिति के सदस्यों ने भाग लिया। कार्यशाला में मौजूद सभी पंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

सुलह-समझौते से कराएं वादों का निष्पादन

पाकुड़ : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से मंगलवार को न्याय सदन में आयोजित पांच दिवसीय मेगा लोक अदालत का उद्घाटन जिला व अपर सत्र न्यायाधीश सह विधिक सेवा प्राधिकार के प्रभारी अध्यक्ष ओमप्रकाश श्रीवास्तव, कुटुम्ब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश सिफात अहमद, स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष ओपी सिंह, एसडीओ विद्यानंद शर्मा पंकज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मेगा लोग अदालत में 23 वादों का निष्पादन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

एक से शुरू होगा विटामिन 'ए' का अर्धवार्षिक चक्र

पाकुड़ : मातृ-शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण सप्ताह पर मंगलवार को सोनाजोड़ी स्थित सिविल सर्जन कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। एसीएमओ डॉ. आरपी सिंह ने कार्यशाला में कालाजार के अलावा विटामिन ए के बारे में भी जानकारी दी। प्रशिक्षक सह जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार ने विटामिन 'ए' के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि 9 माह से 5 वर्ष के बच्चे को विटामिन 'ए' टीका देना है। एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:34 AM (IST)
        

असंगठित मजदूरों को मिलेगी बढ़ी हुई मजदूरी

संस, चितरा (देवघर) : ईसीएल के वीटी सेंटर में मंगलवार को पूर्व विस अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें असंगठित मजदूरों को कोयला लदान पर प्रति टन 120 की जगह 275 रुपये मजदूरी देने पर सहमति बनी। कहा गया कि असंगठित मजदूरों को ट्रकों में कोयला लदान के एवज में 120 रुपये प्रति टन दिया जा रहा था। इसे बढ़ाने के लिए कोयला व्यवसायियों के समक्ष प्रस्ताव रखा गया। सहमति नहीं बन रही थी। अंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:33 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें