1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शहर के पूर्वी हिस्से का होगा कायाकल्प

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी का इलाका चमाचम होगा। यहां नगर विकास विभाग की तरफ से रोड और नाली का बड़े पैमाने पर निर्माण तो होगा ही साथ ही नागरिक सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। साफ-सफाई की भी व्यवस्था टनाटन होगी। योजना का खाका जिला प्रशासन तैयार करेगा और इसे अमल में लाएगा जमशेदपुर अक्षेस। योजना का खाका तैयार करने से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास और उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ने कार से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

पंचायत चुनाव को बंगाल से आए बैलेट बाक्स

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : नवंबर व दिसंबर में चार चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल से 2100 बैलट बाक्स जमशेदपुर लाए गए हैं। दरअसल यह बैलट बाक्स अपने जिले के ही हैं और बंगाल ने इन्हें अपने यहां हुए पंचायत चुनाव में इस्तेमाल के लिए पिछले साल मांगा था लेकिन काम निकल जाने के बाद भी वापस नहीं किया था। अब जब पूर्वी सिंहभूम में पंचायत चुनाव होने वाले हैं तो जिला पंचायत राज विभाग ने इन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

मुमताज हाशमी नहीं रहे

जमशेदपुर : शहर में फिल्म संस्कृति के प्रवर्तक रहे मुमताज हाशमी का शनिवार की दोपहर साकची स्थित आवास पर हृदयाघात से निधन हो गया। वे अपने पीछे दो बेटा व एक बेटी समेत भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं, जबकि उनकी पत्‍‌नी का निधन करीब चार साल पहले हो गया था। करीब 73 वर्षीय हाशमी झारखंड फिल्म एक्जीबिटर्स एसोसिएशन के को-ऑर्डिनेटर भी थे। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को होगा, जिसमें दोपहर करीब डेढ़ बजे आमबगान मस्जिद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:30 AM (IST)
        

स्टेट बैंक अधिकारी संघ का चुनाव आज

जमशेदपुर : भारतीय स्टेट बैंक, पटना सर्किल के अधिकारी संघ का चुनाव रविवार को बिष्टुपुर स्थित मुख्य शाखा परिसर में होगा। इसे लेकर सरगर्मी काफी तेज हो गई है, जिसे लेकर व्यक्तिगत मुलाकात के अलावा संचार माध्यमों से वोट मांगे जा रहे हैं। इसमें ना केवल दो गुट बन गए हैं, बल्कि दोनों गुट एक-दूसरे का सूपड़ा साफ करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। स्टेट बैंक के मुख्य शाखा-सीएसी के आरएन दास ने बताया कि इसमें रां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:29 AM (IST)
        

चेन्नई-एक्सप्रेस ने जीता फुटबॉल टूर्नामेंट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टेल्को कॉलोनी के नेपाल बिल्डिंग मैदान में नव जीवन संघ द्वारा रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब चेन्नई एक्सप्रेस ने जीत लिया। फाइनल में उसने किंग्सटन को 2-0 से पराजित कर दिया। टूर्नामेंट में बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार आनंद कुमार (टीम चेन्नई-एक्सप्रेस), बेस्ट-प्लेयर का पुरस्कार किंग्सन टीम के सन्नी को दिया गया । पुरस्कार वितरण समारोह में अप्पू त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:28 AM (IST)
        

भालूबासा में भजन संध्या

जमशेदपुर : भालूबासा टीचर्स कॉलोनी में सावन पूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को भजन संध्या का आयोजन किया गया। कृष्णा मूर्ति एंड टीम की ओर से भजन प्रस्तुत किया गया। साथ ही भंडारा का भी आयोजन किया गया था। काफी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि मिथिलेश सिंह यादव, रवींद्र मिश्रा, जय सिंह, एसएन दास, अशोक सिंह, जीवन प्रमाणिक समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

कांग्रेस पदाधिकारियों को बांधी राखी

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से बिष्टुपुर तिलक पुस्तकालय में रक्षा बंधन का त्योहार मनाया गया। कार्यक्रम में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजय खां के साथ अन्य पदाधिकारियों को कांग्रेस नेत्रियों की ओर से राखी बांधा गया। रक्षाबंधन के इस त्योहार पर कांग्रेसजनों ने बहनों की रक्षा व सुरक्षा का संकल्प लिया। मौके पर विजय खां, आनंदमय पात्रो, संजय सिंह, अमरजीत नाथ मिश्रा, अजय मिश्रा, सुरेंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:26 AM (IST)
        

नवनिर्मित चैंबर में शिफ्ट हुए उपायुक्त

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल शनिवार को दोपहर बाद अपने नवनिर्मित चैंबर में बैठे। अब वह अपने इसी चैंबर में बैठेंगे। यह चैंबर शनिवार को ही तैयार हुआ है। इसकी मरम्मत हुई है और नए फर्नीचर रखे गए हैं। सुबह यहां एसी वगैरह की फिटिंग का काम चला। इस काम के पूरे होने के बाद उपायुक्त ने इस चैंबर में बैठ कर जिले का काम-काज संभाला और फाइलें निपटाई। यह उपायुक्त का पुराना चैंबर है। लेकिन, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:25 AM (IST)
        

नेपाली समिति की दुर्गापूजा कमेटी गठित

जमशेदपुर : नेपाली सेवा समिति कार्यकारिणी की बैठक अध्यक्ष रामनारायण की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सर्वसम्मति से सार्वजनिक दुर्गापूजा कमेटी-15 का गठन किया गया। साथ ही 16 सितंबर को होने वाले तीज महोत्सव की रूप-रेखा पर चर्चा की गई। बताया गया कि पहली बार तीज महोत्सव में तीज प्रतियोगिता का आयोजन होगा। बैठक में सुखदेव गुरुंग, श्याम कुमार, अमन, भरत गुरुंग, शशिधर राना आदि उपस्थित थे। ------------ पूजा कमे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:25 AM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में निपटाये गये 730 मामले

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्थानीय सिविल कोर्ट के लोक अदालत हाल में शनिवार को मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें 730 मामलों का निष्पादन किया गया। वहीं 31 लाख 68 हजार 29 रुपये की वसूली की गई। मेगा लोक अदालत में कुल 13 बेंच में सुनवाई हुई। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:24 AM (IST)
        

किडोज में मना रक्षाबंधन

जमशेदपुर : डिमना रोड, मानगो स्थित किडोज प्ले स्कूल में शुक्रवार को रक्षाबंधन का उत्सव बनाया। इसमें छात्राओं ने सहपाठी छात्रों की कलाई पर राखी बांधी, जबकि शिक्षिकाओं ने इस उत्सव के महत्व पर प्रकाश डाला। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:23 AM (IST)
        

राज्यपाल से ओड़िया भाषियों ने लगाई गुहार

जमशेदपुर : शहर के ओड़िया भाषियों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को रांची राजभवन में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिला, जिसमें उनसे राज्य में ओड़िया भाषा-भाषी को सम्मान दिलाने की गुहार लगाई। उत्कल सम्मेलनी व उत्कल समाज गोलमुरी के सदस्यों ने राज्यपाल को 13 सूत्री मांगपत्र सौंपा, जिसमें कहा गया कि झारखंड में ओड़िया को द्वितीय राजभाषा का दर्जा तो मिल गया, लेकिन इसे प्रोत्साहित करने के लिए कुछ नहीं किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:22 AM (IST)
        

टेबल टेनिस पुरस्कार

जेआरडी में संपन्न हुई द्वितीय झारखंड राज्य रैंकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट के विजेताओं को खेल दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर एसडीओ आलोक कुमार भी मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:22 AM (IST)
        

खेलों को बढ़ावा देने के लिए चार सम्मानित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर समाजिक संस्था मानगो वेलफेयर मिशन के तत्वावधान में शनिवार को गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में खेलों को बढ़ावा देने के लिए चार लोगों को सम्मानित किया। जिनमें पूर्व साइक्लिस्ट लतीफ खान, वाईवी राजेश्वर, हैंडबॉल कोच फिरोज खान व पूर्व अंतरराष्ट्रीय एथलीट कोच आरिफ इमाम शामिल हैं। इससे पूर्व बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:21 AM (IST)
        

स्पेशल बच्चों के साथ मनायी राखी

जमशेदपुर : सामाजिक संस्था युवातार ने शनिवार को जीविका के स्पेशल बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाया। जीविका के संस्थापक अवतार सिंह ने बताया कि स्नेहा कुमारी ने जीविका के सभी बच्चों को राखी बाधी और उनके आगे बढ़ने की कामना। वहीं पंकज कुमार ने जीविका के बच्चों के साथ खेल और डास भी किया। इस दौरान सभी बच्चों ने मस्ती की। इस अवसर पर अमित कुमार, ¨रकू कुमार, विनोद कुमार शर्मा, रितेश कुमार, अभिषेक गुप्ता सहित अन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:21 AM (IST)
        

यात्रियों से भरी कमांडर पलटी, छह घायल

मंडरो (साहिबगंज) : मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के लोहारपट्टी मुख्य सड़क पर शनिवार की शाम एक कमांडर जीप (सवारी गाड़ी) गड्ढे में पलट गई। जीप पर कुल 15 लोग सवार थे। जीप मिर्जाचौकी से मंडरो कमरडोय गांव जा रही थी। दुर्घटना में छह यात्री घायल हो गए। दुर्घटना के बाद उधर से गुजर रहे अभाविप के विकास सोनी, सौरव सुमन, विष्णु सहित अन्य ने घायलों को स्वास्थ्य केंद्र मिर्जाचौकी भर्ती कराया है। इधर घटना की सूचना मिलते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

बाइक चोरी मामले में दो धराए

साहिबगंज : नगर थाना पुलिस ने शुक्रवार की रात बाइक चोरी मामले में दो युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी चंदन कुमार ने बताया कि रसूलपुर दहला नि वासी प्रणव पांडेय ने रात में अपनी सीबीजेड मोटरसाइकिल संख्या 01एचडी 5758 चोरी होने की सूचना दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए शोभनपुर भट्टा स्थित घर से रितेश कुमार यादव को धर दबोचा। साथ ही चोरी की मोटर साइकिल भी बरामद की। वहीं मामले में बंगाली टोला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

अमानत पंचायत की मुख्य सड़क बदहाल

उधवा (साहिबगंज) : उधवा प्रखंड के 15 वार्ड वाले अमानत पंचायत स्थित राजमहल और उधवा प्रखंड जाने का एकमात्र मुख्य मार्ग बदहाल स्थिति में है। सड़क से रोजाना काफी संख्या में वाहनों का आना जाना होता है। सैकड़ों लोगों के अलावा उत्क्रमित मध्य विद्यालय की छात्र-छात्राएं भी इसी सड़क से आवागमन करती है। लेकिन स्थानीय प्रशासन और मुखिया सहित सभी पंचायत प्रतिनिधि बदहाल सड़क को दुरूस्त करने में ध्यान नहीं दे रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

ग्रामीणों को मिले कानूनी जानकारी

साहिबगंज : जिला व्यवहार न्यायालय के लोक अदालत कक्ष में रक्षाबंधन के मौके पर शनिवार को आयोजित लोक अदालत का उद्घाटन करते हुए प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश पांडेय ने कहा कि ग्रामीणों को कानूनी जानकारी देने के लिए पारा लीगल वालंटियर जुट जाएं। साहिबगंज में आयोजित लोक अदालत में 68 व राजमहल में आयोजित लोक अदालत में 18 मामलों का निष्पादन सुलह समझौते के आधार पर किया गया। साथ ही 9,09,546 रुपये की व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        

हड़ताल को बनी पारा शिक्षकों की समन्वय समिति

बरहड़वा (साहिबगंज) : स्थायीकरण, वेतनमान और नियमावली सहित अन्य मांगों को लेकर पारा शिक्षकों ने अपने आंदोलन को और धारदार बनाने के उद्देश्य से शनिवार को बरहड़वा हाईस्कूल स्टेडियम में जिलास्तरीय बैठक की। इसमें 22 अगस्त से चल रहे आंदोलन की समीक्षा की गई एवं एक स्वर से वेतनमान लेने का पारा शिक्षकों ने समर्थन किया। 31 अगस्त को काला बिल्ला लगाने और मशाल जुलूस निकालने पर चर्चा की गई एवं एक सितंबर से अनिश्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:20 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें