• सुभाष को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे एफसीआइकर्मी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:46 PM (IST)

    जागरण : फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआइ) के कर्मचारी सुभाष चंद्र समद को न्याय दिलाने के लिए उनके सहयोगी रांची में जहां सड़क पर उतरे। वहीं, पूरे झारखंड में गुरुवार को एफसीआइ का कामकाज ठप रखा। रांची समाहरणालय के सामने कचहरी रोड में सुबह 11.30 बजे से दोहपर 2.30 बजे तक सैकड़ों की संख्या में एफसीआइ कर्मियों ने वाहनों को रोके रखा। उनकी मांग थी कि आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी अधिकारियों पर तत्काल हत्या... और पढ़ें »

  • सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार चरम पर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:46 PM (IST)

    गुमला : झारखंड नव निर्माण दल अभियान समिति की बैठक गुरुवार को परिसदन में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए माले नेता विजय ¨सह ने कहा कि राज्य के सभी विभागों में भ्रष्टाचार चरम पर है। राज्य स्थापना के बाद झारखंड में लूट का बोलबाला हो गया है। अकूत खनिज संपदा होने के बावजूद लोग पलायन करने को विवश है। झारखंड में विधि व्यवस्था विफल हो चुका है। शिक्षा का व्यवसायीकरण होने के कारण अभिभावकों को परेशानी... और पढ़ें »

  • बड़ी फजीलत वाली रात है शब ए मेराज : दानिश अत्तारी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:45 PM (IST)

    गुमला : पैगंबर हजरत मोहम्मद के मेराज वाली रात को लेकर दावत-ए- इस्लामी के द्वारा हुसैन नगर स्थित मस्जिद फैजान ए रजा के फैजान ए मदीना में शब-बेदारी का विशेष आयोजन किया गया। शब-ए-मेराज का जिक्र करते हुए जनाब दानिश अत्तारी ने कहा कि शब-ए-मेराज की रात बड़ी फजीलत वाली रात है। हजरत मोहम्मद को अल्लाह ने अपना महबूब बनाया। महबूब को आज की रात अपने पास बुला कर कई राज ओ नयाज की बातें बताई। इस मेराज के सदके में ... और पढ़ें »

  • नहीं मिला लापता महिला का सुराग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:45 PM (IST)

    हजारीबाग : पिछले दो दिनों से लापता विवाहिता का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। ज्ञात हो कि अपने निवास से तीन मई प्रात: नौ बजे संध्या जैन (पति दीपक कुमार जैन) मंदिर के लिए निकली थी, तब से वह लापता है। उसकी उम्र 46 वर्ष, कद पांच फुट एक इंच, रंग गोरा है। महिला ने काले रंग की साड़ी पहनी थी। उसके हाथ में पीले रंग का थैला है।और पढ़ें »

  • मुखिया ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:45 PM (IST)

    गिद्दी (रामगढ़) : कनकी पंचायत मुखिया प्रमोद महतो ने गुरुवार को नव प्राथमिक विद्यालय पुरनाडीह का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के प्रभारी शिक्षक क्लेमेंट टुडू को अनुपस्थित पाया। मुखिया ने विद्यालय प्रबंधन समिति, ग्राम शिक्षा समिति व ग्रामीणों के साथ बैठक की। मुखिया प्रमोद महतो ने बताया कि निरीक्षण के पश्चात शिक्षकों की उपस्थिति पंजीयन जांच की गई। विद्यालय के प्रभारी शिक्षक क्लेमें... और पढ़ें »

  • भारतीय महिला फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व कर लौटीं छात्राएं

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:44 PM (IST)

    हजारीबाग : कजाकिस्तान में आयोजित एएफसी अंडर-14 फुटबाल प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर हजारीबाग की प्रशिक्षु बालिकाओं ने हजारीबाग समेत झारखंड का नाम रौशन किया है। टीम की सदस्य प्रतिक्षा लकड़ा व सुनिता मुंडा ने टूर्नामेंट में अपना जलवा बिखेर कर लोगों को हैरत में डाल दिया। टूर्नामेंट का पहला मैच भारत व बंगलादेश के बीच खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम 3-1 गोल से हार गई थी। इसमें एक मात्र ग... और पढ़ें »

  • बड़का चुंबा में डोभा निर्माण कार्य का शिलान्यास

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:43 PM (IST)

    गिद्दी (रामगढ़): बड़का चुंबा पंचायत के वार्ड नंबर दो के बहेराटाड़ कुम्हार टोला में गुरुवार को डोभा निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। शिलान्यास का कार्य मुखिया सुमित्रा देवी व पंसस गुंजन देवी ने संयुक्त रूप से नारियल फोड़ कर किया। मुखिया सुमित्रा देवी ने बताया कि कृषि विभाग द्वारा बहेराटाड़ कुम्हार टोला के मनोज शर्मा की जमीन पर डोभा का निर्माण होना है। मौके पर उपमुखिया ललन शर्मा, वार्ड सदस्य तापेश्... और पढ़ें »

  • घटिया निर्माण कार्य देख भड़के जिप सदस्य

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:42 PM (IST)

    रायडीह : रायडीह जिप सदस्य चोकेंद्र ¨सह ने गुरुवार को प्रखंड के मांझाटोली स्थित लघु ¨सचाई विभाग द्वारा 54 लाख रूपये की लागत से बन रहे सीरिज चेक डैम का औचक निरीक्षण किया। श्री ¨सह घटिया निर्माण कार्य देख भड़क उठे और मौके पर मौजूद मुंशी दीपक कुजूर और मो मुमताज अंसारी को जमकर फटकार लगाया। पूछने पर चेकडैम में पत्थर जोड़ाई पर सात -एक का मसाला लगाने की बात कही। श्री ¨सह ने कहा कि चेक डैम कार्य स्थल सूखे जग... और पढ़ें »

  • भाजपाइयों के प्रयास से लगा ट्रांसफार्मर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:42 PM (IST)

    घाटशिला : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्तओं के प्रयास से कालेज रोड स्थित फूलडुंगरी क्षेत्र का जला ट्रांसफार्मर गुरुवार को बदला गया। जले ट्रांसफार्मर के स्थान पर जमशेदपुर से लाकर नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है। पार्टी कार्यकर्ता संजय तिवारी, राजेश बंसल एवं ब्रजेश ¨सह गुरुवार की सुबह जमशेदपुर के करनडीह आफिस पहुंचे। इसके बाद विधायक व सांसद से संपर्क कर शाम को नया ट्रांसफार्मर घाटशिला लाए। इस संबंध में... और पढ़ें »

  • झारखंड कोलियरी में ओनर्स एसोसिएशन का गठन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:38 PM (IST)

    घाटो(रामगढ़): सीसीएल झारखंड उत्खनन परियोजना में गुरुवार को ओनर्स एसोसिएशन की बैठक हुई। अध्यक्षता सुरेश महतो व संचालन जाकिर अंसारी ने किया। बैठक में सर्वसम्मति से ओनर्स एसोसिएशन का गठन किया गया, इसमें अध्यक्ष मोहनलाल महतो, सचिव मनोज कुमार रजवार, कोषाध्यक्ष मो. मंजूर अंसारी व सह कोषाध्यक्ष प्रकाश कुमार प्रभाकर को बनाया गया। बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए, जिसमें तय किया गया कि लोकल सेल में स्थानीय... और पढ़ें »

  • सही नीति और महौल से होगा निवेश

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:36 PM (IST)

    - ढांचागत विकास के लिए दस हजार करोड़ रुपये का आईडीएफ बनाने का प्रस्ताव -कृषि, कुटीर उद्योग और बंद पड़े कारखानों को पुनर्जीवित करने पर जोर जागरण संवाददाता, रांची : एसोचैम के अध्यक्ष सुनील कनोरिया ने कहा कि राज्य में निवेश के लिए सही नीति और माहौल होना चाहिए तभी राज्य में निवेश बढेगा। जिस राज्य में उद्योग नीति सरल होती वहां पर उद्यमी निवेश करने के लिए आकर्षित होते हैं। क्योंकि कोई भी उद्यमी तभी निवे... और पढ़ें »

  • पुलिया निर्माण को लेकर हुई भूमि पूजन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:35 PM (IST)

    अरगडा (रामगढ) : लघु ¨सचाई योजना के तहत सिरका बुध बाजार में पुलिया निर्माण को लेकर गुरुवार को विधि-विधान के साथ मुख्य अतिथि बसी खान व मुखिया मंजजू जोशी ने नारियल फोड़कर भूमि पूजन किया। मौके पर जे.ई कृष्णा खलको व प्रवीण कुमार ठेकेदार प्रदीप बेदिया ने बताया कि पुलिया लगभग बारह लाख पैंतालीस हजार की लागत से बनेगी। इस अवसर पर उपस्थित आजसू नेता अमरलाल महतो ने कहा कि पुलिया निर्माण हो जाने से बुध बाजार के... और पढ़ें »

  • जल्द ही दिखेगा गिद्दी दुर्गा मंडप का नया प्रारूप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:33 PM (IST)

    गिद्दी (रामगढ़): गिद्दी कोयलांचल वासियों को दुर्गा मंडप का नया लुक जल्द ही देखने को मिलेगा। पुराने मंडप भवन को हटाकर नया लुक देने का कार्य चल रहा है। दुर्गा मंडप निर्माण समिति गिद्दी ने गुरुवार को मंडप के प्रारूप का चित्र प्रदर्शित कर दिया है। निर्माण समिति के सचिव प्रदीप अखौरी ने बताया कि कोयलांचल वासियों के मन में था कि मां दुर्गा के मंडप का जीर्णोधार हो। बाद में स्थानीय लोगों के सहयोग से गिद्द... और पढ़ें »

  • बराकर नदी सूखी, बरही में जलापूर्ति ठप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:32 PM (IST)

    बरही : बरही की बराकर नदी लगभग पूरी तरह से सूख चुकी है। नदी में जगह-जगह बालू के टीले बन गए हैं। बरही में पीएचईडी द्वारा जलापूर्ति बराकर नदी से होती है। रसोइया धमना टॉल प्लाजा के पास स्थित पीएचईडी का इंटेक वेल, सैंप व वाटर ट्रीटमेंट प्लांट है। इंटेक वेल के पास भी पानी समाप्त हो गया है। बराकर नदी इंटेक वेल के पास पानी नहीं रहने के कारण बरही में चार दिनों से जलापूर्ति ठप है। पीएचईडी के सहायक अभि... और पढ़ें »

  • गरीब नवाज कांफ्रेंस आज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:28 PM (IST)

    गुमला : जमात रजा-ए-मुस्तफा के तत्वाधान में शुक्रवार को जश्ने गरीब नवाज कांफ्रेंस का आयोजन गौतिया मोती मस्जिद के समीप किया जाएगा। यह जानकारी जमात के मो. गुलाम सरवर ने दी। उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस में हजरत मौलाना शोयब रजा नईमी के साथ कई नामी गिरामी वक्ता भाग लेंगे।और पढ़ें »

  • बाल बंदियों के उपलब्ध सुविधाओं का लिया जायजा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:27 PM (IST)

    गुमला : गुमला के सिलम स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में गुरुवार को यूनिसेफ की राज्यस्तरीय टीम ने दौरा कर वहां बाल बंदियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। यूनिसेफ के राज्य समन्वयक धमेंद्र कुमार ने वहां की वस्तुस्थिति की जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बाल बंदियों की सुविधाओं को लेकर गंभीर है, इसलिए राज्य के सभी बाल संप्रेक्षण गृह में उपलब्ध सुविधओं का आंकड़ा इकट्ठा कर सुविधाएं बहाल क... और पढ़ें »

  • नए बीएलओ का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:26 PM (IST)

    कटकमदाग : प्रखंड के पारा शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त करने के पश्चात नए बीएलओ को प्रशिक्षित करने के लिए प्रखंड सभागार में दो दिवसीय प्रशिक्षण आरंभ किया गया। प्रशिक्षण का शुभारंभ सीओ सह बीडीओ ओम प्रकाश मंडल द्वारा किया गया। आंगनबाड़ी सेविका व सहिया को नए बीएलओ के रूप में चयनित किया गया है। कुल 62 बीएलओ को प्रशिक्षित किया जा रहा है। मास्टर ट्रेनर सभी को दो दिनों में प्रपत्र 6 ए 8 एवं अन्य कागजात... और पढ़ें »

  • प्रदूषण से नाराज ग्रामीणों ने एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग रोकी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:26 PM (IST)

    निरसा : प्रदूषण से नाराज ग्रामीणों ने जिप सदस्य मिथुन रविदास के नेतृत्व में एमपीएल की कोयला व छाई ढुलाई का कार्य तीन घंटे तक ठप कर दिया। समर्थन में जिप अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराई व मुखिया अनिता गोराई भी पहुंची। छाई ट्रांसपोर्टिंग कर रही एमेक्स व निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि कमल साहा मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के साथ 14 मई को वार्ता कर समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। तब ट्रांसपोर्टिंग शुरू हुई। ... और पढ़ें »

  • बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अभिभावकों पर भी है बड़ी जिम्मेवारी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:21 PM (IST)

    चैनपुर : बारवे उच्च विद्यालय चैनपुर के सभागार में गुरुवार को हाई स्कूल केछात्र-छात्रा व अभिभावकों की सामूहिकबैठक हुई। जिसमें शामिल अभिभावकों का स्वागत करते हुए प्राचार्य फादर प्रकाश कुजूर ने कहा कि बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अभिभावकों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होती है। वर्तमान परिवेश में बच्चों को अपने घर में भी शिक्षा का माहौल देना चाहिए। स्कूल से लौटने के बाद बच्चों में घर पर भी पढ़ाई करन... और पढ़ें »

  • रामगढ़ में योगदान दे रांची जा रही एडीपीओ की सड़क हादसा में मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:18 PM (IST)

    रामगढ़ : झारखंड शिक्षा परियोजना रामगढ़ की नई जिला अतिरिक्त कार्यक्रम पदाधिकारी (एडीपीओ) रंजना राय की चुटुपालु घाटी में सड़क दुघर्टना में मौत हो गई। गुरुवार को ही लगभग 1.30 बजे उन्होंने पदभार संभाला था। योगदान के बाद वह अपनी स्कार्पियो (जेएच 15के 4112) से अपने आवास रांची के लिए निकली थीं। रास्ते में उनकी गाड़ी की कंटेनर ट्रक (एचआर 38एच 7352) से टक्कर हो गई। एडीपीओ रंजना राय अपनी गाड़ी से बाहर फेंका ग... और पढ़ें »

(News from Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें