Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014

इसाई नामांकन प्रक्रिया के दौरान लोयोला में हंगामा

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इसाई नामांकन प्रक्रिया के तहत फार्म जमा करने के दौरान लोयोला स्कूल में शनिवार की दोपहर जमकर हंगामा हुआ। नामांकन प्रक्रिया के तहत जमा किए जानेवाले फार्म को फेंक देने व मारपीट का आरोप लगाते हुए इसाई ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ब्लास्ट फर्नेस के 170 कर्मी हुए पुरस्कृत

जमशेदपुर : टाटा स्टील में ए-एफ ब्लास्ट फर्नेस विभाग की जेडीसी (ज्वाइंट डिपार्टमेंट काउंसिल) बैठक में शनिवार को करीब 170 कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (टीक्यूएम व स्टील बिजनेस) आनंद सेन व विशिष्ट अतिथि टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष पीएन सिंह ने कर्मियों को अवार्ड प्रदान कर उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी। कंपनी परिसर स्थित स्टीलेनियम हॉल में आयोजित कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

टेल्कॉन यूनियन के प्रवक्ता बने सी. माझी

जमशेदपुर : टाटा हिताची जमशेदपुर इकाई की मान्यता प्राप्त टेल्कॉन वर्कर्स यूनियन के महामंत्री सी. माझी को यूनियन का प्रवक्ता बनाया गया है। यूनियन अध्यक्ष रामचंद्र ने नियुक्ति पत्र प्रदान कर सी. माझी को यह जिम्मेवारी वहन करने का निर्देश भी दिया है। कहा है कि संगठन से संबंधित किसी भी बात की जानकारी माझी ही देंगे। जानकारी हो कि यूनियन प्रवक्ता का पद बहुत दिनों से रिक्त था। शनिवार को यूनियन अध्यक्ष रामच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

रेलवे संपत्ति चोरी करते युवक धराया

जमशेदपुर : शनिवार को रेलवे संपत्ति चोरी करने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल ने जुगसलाई गौरीशंकर रोड निवासी मो. आजाद उर्फ पिद्दी को आदित्यपुर रेलवे यार्ड से धर दबोचा। आजाद के पास से 1100 रुपये मूल्य के सामान बरामद किए गए। उसे जेल भेज दिया गया। --------- टिकट चेकिंग अभियान आज जमशेदपुर : रविवार को टाटानगर स्टेशन पर एसीएम डीके गौंड के नेतृत्व में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान टाटानगर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

स्क्रीन पर प्रत्याशी देखेंगे वज्रगृह का मंजर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्क्रीन पर अब प्रत्याशी भी ईवीएम वज्रगृह के आसपास की गतिविधि देख सकेंगे। वज्रगृह पर लगातार सीसीटीवी कैमरे की नजर है और कंट्रोल रूम के अलावा एक स्क्रीन को-ऑपरेटिव कॉलेज के कैंपस में लाइब्रेरी के बाहर लगा दी गई है। यहां कोई भी प्रत्याशी स्क्रीन पर वज्रगृह का मंजर देख सकते है। वज्र गृह की सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। 40 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे वज्रगृह की निगह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

स्नातक पार्ट वन का पेंडिंग रिजल्ट जारी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से ग्रेजुएट स्कूल कॉलेज फोर वीमेन की एक छात्रा का पेंडिंग रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. गंगा प्रसाद की ओर से ग्रेजुएट कॉलेज की प्राचार्य को जारी पत्र में वोकेशनल पाठयक्रम के तहत अल्टरनेटिव इंग्लिश विषय की एक छात्रा का रिजल्ट जारी करते हुए उत्तीर्ण घोषित किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

करीम सिटी इग्नू केंद्र में प्रोस्पेक्टस वितरण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : करीम सिटी कॉलेज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) केंद्र से जुलाई 14-15 सत्र के लिए प्रोस्पेक्टस वितरण शुरू कर दिया गया है। इग्नू केंद्र से जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रोस्पेक्टस सोमवार से शुक्रवार को संध्या 4 से 7 बजे व रविवार को सुबह 10 से शाम 4 बजे तक प्राप्त किया जा सकता है। बिना विलंब शुल्क नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई व विलंब शुल्क के साथ 30 ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

गैरहाजिर मतदान कर्मियों पर गिरेगी गाज

मतदान में लगे कुल कर्मी-----7156 कहां कितने गैर हाजिर बहरागोड़ा--------24 घाटशिला-------16 पोटका--------36 जमशेदपुर पश्चिम---22 जमशेदपुर पूर्वी-----8 जुगसलाई-------22 कुल गैर हाजिर कर्मी----128 जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोकसभा निर्वाचन 2014 के तहत मतदान संपन्न कराने के लिए बनी पोलिंग पार्टियों के साथ जो पीठासीन अधिकारी और मतदान कर्मी नहीं गए उन पर गाज गिरना तय है। इनकी सूची राज्य निर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

क्या बिगाड़ा था, जो तूने सबकुछ छीन लिया भगवान?

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इस घर में शादी की खुशियां मनाई जा रही थीं। बहनों ने रंग-बिरंगी साड़ियां खरीदी थीं। मां अपनी सारी हसरतें बहू से पूरी करवाने के सपने संजोए थी, लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था जो खुशी आने से पहले ही आंगन में गम का डेरा हो गया। न्यू बारीडीह स्थित अनूप की मां को उनके पति माधव प्रसाद सिंह की मौत की जानकारी परिजनों ने नहीं दी थी। शव आने से एक घंटा पहले जैसे ही परिजनों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

ग्रेड में अवधि का पेंच कायम

जमशेदपुर : टाटा स्टील कर्मियों के वेतन पुनरीक्षण समझौते (ग्रेड रिवीजन) में अवधि का पेंच अभी भी कायम है। यूनियन किसी भी परिस्थिति में पांच साल से अधिक समय के लिए समझौता करने को तैयार नहीं है, जबकि प्रबंधन छह से सात साल के लिए समझौता करने का प्रस्ताव दे रहा है। इसी मुद्दे को लेकर शनिवार को भी प्रबंधन-यूनियन के बीच हुई बैठक में सहमति नहीं बन सकी। कंपनी के जेनरल आफिस में ग्रेड रिवीजन को लेकर काफी मशक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

जल्द तैयार करें न्याय सदन : डीएन पटेल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस डीएन पटेल ने शनिवार को दोपहर बाद तकरीबन डेढ़ बजे जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित निर्माणाधीन न्याय सदन का निरीक्षण किया। न्याय सदन का उद्घाटन 31 मई को होना है। जस्टिस ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को इसे जल्द पूरा करने के आदेश दिए। साथ ही जुस्को के अफसरों को यहां बिजली और पानी का कनेक्शन देने के लिए कहा। न्याय सदन में अभी कु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

बेहतर ग्रेड पर यूनियन नेताओं का अभिनंदन

जमशेदपुर : टीएसपीडीएल में बेहतर ग्रेड रिवीजन पर खुश कर्मचारियों ने शनिवार को यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय के बिष्टुपुर आवास पर जाकर पांडेय समेत अन्य यूनियन पदाधिकारियों का अभिनंदन किया। राकेश्वर पांडेय के साथ महामंत्री त्रिदेव सिंह, सच्चिदानंद सिन्हा, दिनेश कुमार, रंजन दुबे, राकेश कुमार को 55 किलो का माला पहनाकर कर्मचारियों ने स्वागत किया। राकेश्वर पांडेय ने कहा कि कर्मचारियों के धैर्य व यूनियन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

दो उम्मीदवारों ने नहीं निभाया आचार संहिता का धर्म

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चुनाव आयोग ने इस बार खर्च का ब्योरा देना बेहद जरूरी कर दिया था। तय था कि हर उम्मीदवार मतदान से पहले तीन बार खर्च का ब्योरा दे। लेकिन दो उम्मीदवारों ने आचार संहिता का धर्म नहीं निभाया। चुनाव खर्च निगरानी कोषांग ने इन उम्मीदवारों को बार-बार नोटिस जारी किया लेकिन यह तीसरी दफा ब्योरा देने नहीं आए। इन दो उम्मीदवारों में हरि उरांव और डमन चंद्र भकत शामिल हैं। हरि उरांव तो नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

चुनाव ड्यूटी में 17 किमी पैदल चले बैंक कर्मी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव में बैंक कर्मियों को करीब 17 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। यह बैंक कर्मी निर्वाचन आयोग के आदेश पर पहली बार चुनाव ड्यूटी कर रहे थे। इन्हें माइक्रोआब्जर्वर बनाया गया था। क्लस्टर से बूथ तक पैदल ले जाए जाने से यह बैंक कर्मी पस्त हो गए। बैंक कर्मियों का कहना है कि वह इसकी चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। जिससे वे पस्त हो गए। थकावट व पीड़ा की वजह से अधिकांश बैंक कर्मी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

बकाया मांगने पर मारपीट, मोबाइल की छिनतई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर मानगो थाना क्षेत्र के दाईगुट्टू शिवमंदिर के पास रहनेवाले रामलखन उपाध्याय ने थाना में तेली लाइन निवासी उमाशंकर वर्मा के पुत्र मनोहर वर्मा उर्फ टिंकू के खिलाफ मारपीट कर मोबाइल की छिनतई करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दिए बयान में रामलखन उपाध्याय ने कहा है कि उसका मनोहर के पास 45 हजार रुपया बकाया है। वह उससे अपने पैसे की मांग कर रहा था। इससे वह नाराज रहता था। चुनाव क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

हलुदबनी में शॉर्ट पिच क्रिकेट शुरू

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शनिवार की शाम परसुडीह के हलुदबनी में शार्टपिच क्रिकेट का शुभारंभ हुआ। टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य राजकुमार सिंह ने किया। मौके पर स्थानीय उप मुखिया रिंकू चक्त्रवर्ती समेत आयोजन समिति के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।किंग स्टार इलेवन हलुदबनी की ओर से आयोजित इस µलड लाइट शार्टपिच क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रत्येक मैच चार-चार ओवर का है। फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

लाखों कमाने का ख्वाब देखने वाला रंगदार गिरफ्तार, गया जेल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर लाखों रुपये प्रतिमाह कमाने का ख्वाब देखने वाले दो रंगदार बागबेड़ा निवासी सन्नी सिन्हा 22 वर्ष तथा बालीगुमा ऊपर बस्ती थाना एमजीएम निवासी संतोष कुमार दास को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी। हालांकि,उसका एक साथी बिरसानगर निवासी राकेश बहादुर सिंह भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने रंगदारों के पास से एक उजले रंग की नई टाटा सफारी गाड़ी जब्त की है। पुलिस को मिली स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

बैंकों में रही बेतहाशा भीड़

जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव में बैंक कर्मी भी काफी संख्या में ड्यूटी पर लगाए गए थे जिससे करीब एक सप्ताह से बैंकों में सामान्य कामकाज बंद था। शनिवार को बैंक खुलते ही ग्राहकों की इतनी भीड़ हो गई कि देर शाम तक बैंक कर्मियों को जूझना पड़ा। बिष्टुपुर स्थित स्टेट बैंक की जमशेदपुर मुख्य शाखा के सहायक महाप्रबंधक अजिताभ पराशर ने बताया कि जिस तरह से आज ग्राहक उमड़े, उससे अनुमान है कि अभी सामान्य स्थिति होने में दो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

मॉडल इंग्लिश स्कूल के प्राइज नाइट में सम्मानित हुए छात्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मॉडल इंग्लिश स्कूल के तत्वावधान में कीताडीह में वार्षिक पुरस्कार समारोह में छात्रों को सम्मानित किया गया। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल की प्राचार्य रजनी शेखर ने छात्र-छात्राओं को टिप्स देते हुए कहा कि मेहनत ही सफलता का मूलमंत्र है। आप जीवन में यदि कुछ हासिल करना चाहते हैं, तो आपको को मेहनत से दोस्ती करनी होगी। अतिथि के संबोधन के पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

इसाई नामांकन प्रक्रिया के दौरान लोयोला में हंगामा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इसाई नामांकन प्रक्रिया के तहत फार्म जमा करने के दौरान लोयोला स्कूल में शनिवार की दोपहर जमकर हंगामा हुआ। नामांकन प्रक्रिया के तहत जमा किए जानेवाले फार्म को फेंक देने व मारपीट का आरोप लगाते हुए इसाई समुदाय से जुड़े बड़ी संख्या में लोगों ने फादर के खिलाफ गोलमुरी चर्च पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। इसाई समुदाय में जन्म लेनेवाले बच्चों का नमांकन संबंधित क्षेत्र के चर्च में कराया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

आज हो सकती है बारिश

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रविवार व सोमवार को शहर में बारिश होने की संभावना है। क्षेत्रीय मौसम सह कृषि अनुसंधान केंद्र दारीसाई के अनुसार अगले पांच दिनों तक बादल छाए रहेंगे, जबकि कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है। 20 अप्रैल को बारिश के साथ ही तेज रफ्तार से हवा भी बहेगी। इसके बावजूद गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। --- अगले पांच दिनों का संभावित तापमान दिन तापमान मौसम रविवार 40 डि.से. बादल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 19 04 2014

33°c