Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एक दिन में प्रोन्नति, पदस्थापन और सेवानिवृत्ति

रांची : पुलिस महकमे में एक दिन में प्रोन्नति, पदस्थापन और सेवानिवृत्ति का दो मामला सामने आया। गृह विभाग ने प्रभु यादव और केशव कुमार को इंस्पेक्टर से डीएसपी में प्रोन्नति दी। फिर यादव को निगरानी ब्यूरो और कुमार को विशेष शाखा में पदस्थापित किया गया। शाम में दोनों सेवानिवृत्त हो गए। इससे पूर्व भी इंस्पेक्टर से डीएसपी में एक दिन में प्रोन्नति, पदस्थापन और सेवानिवृत्ति का मामला सामने आ चुका है। विभागीय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:49 AM (IST)
        

खाली पेट कैसे बनेंगे खिलाड़ी

संजीव रंजन, रांची प्रदेश की सरकार खिलाड़ियों को खाली पेट रखकर ही खिलाड़ी बनाने पर तुली है। अगर ऐसा नहीं होता तो पिछले एक साल से ना आवासीय सेंटरों को राशि मिलनी बंद होती और ना मेस चलाने वाले खिलाड़ियों को खाना खिलाने से मना करते। सरकार की इसी उपेक्षा का परिणाम है कि प्रदेश में सरकार द्वारा संचालित आवासीय सेंटर के सभी मेस एक अप्रैल से बंद हो जाएंगे। जब खिलाड़ियों को खाना ही नहीं मिलेगा तो वे सेंटर मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:47 AM (IST)
        

एनआरएचएम कर्मियों का मानदेय दस फीसद बढ़ा

रांची : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत कार्यरत तमाम एएनएम व कर्मियों के मानदेय में दस फीसद की वृद्धि की गई है। झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन समिति के अभियान निदेशक आशीष सिंहमार ने इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी किया। इसके तहत वित्तीय वर्ष 2012-13 से ही कर्मियों को बढ़ा हुआ मानदेय लागू होगा। केंद्र सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2012-13 एवं 2014-15 की अनुमोदित आरओपी में मानदेय वृद्धि की स्वीकृति दी ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

छह माह में करें 40 हजार शिक्षकों की बहाली

रांची : राज्य में शिक्षकों के चालीस हजार से अधिक रिक्तपदों को छह माह में भरने का निर्देश हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को दिया है। अदालत ने राज्य में शिक्षकों के इतने पद खाली होने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि गरीबों के बच्चे बगैर शिक्षकों के ही सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं। मुख्य न्यायाधीश वीरेंदर सिंह और न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की खंडपीठ ने मंगलवार को शिक्षा का अधिकार कानून के अनुसार प्रति तीस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

जलापूर्ति योजना मंजूरी पर गोड्डा में खुशी

जागरण संवाददाता, गोड्डा : झारखंड सरकार के कैबिनेट के फैसले के तहत गोड्डा जलापूर्ति योजना के लिए 102 करोड़ रुपये की मंजूरी दिए जाने से यहां के लोगों में काफी खुशी है। लोगों ने कहा कि काफी लंबे अंतराल के बाद सरकार ने उनकी मन मुराद पुरी की है। योजना को मूर्त रुप देने के लिए सरकार स्तर से राशि की मिली मंजूरी पर नगर पंचायत गोड्डा के अध्यक्ष अजीत सिंह ने पूरे नगर वासियों की ओर से सरकार को धन्यवाद दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:14 AM (IST)
        

गर्मी के लिए विशेष ट्रेन

जासं, देवघर : गर्मी के मौसम में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। आसनसोल डीआरएम से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोलकाता-गोरखपुर साप्ताहिक, हावड़ा-रक्सौल साप्ताहिक, भुवनेश्वर-पटना साप्ताहिक व हावड़ा-पटना साप्ताहिक ट्रेन चलायी जाएगी। इन सभी ट्रेनों में जेरनल बोगी, शयनयान व एससी बोगी का इंतजाम किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

राउरकेला सेकेंड इंट्री गेट आरंभ, टाटानगर अधर में

-टाटानगर के यात्रियों को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार -फोटो-31पीएसडीपी01-टाटानगर सेकेंड एंट्री गेट का अधूरा भवन जमशेदपुर: टाटानगर मेन इंट्री गेट पर बढ़ते दबाव को देखते हुए रेलवे ने बर्मामाइंस की ओर से सेकेंड इंट्री गेट का कार्य 2011 में आरंभ किया। चार वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक कार्य पूरा नही किया जा सका है जबकि राउरकेला सेकेंड इंट्री गेट को यात्रियों के पिछले दिनों खोल दिया गया। मिली जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

एसडीओ को देख काम छोड़ भागे श्रमिक

बेरमो : पेटरवार प्रखंड के पिछरी दक्षिणी पंचायत में विवादित स्थल में छह करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 30 बेड वाले अस्पताल का निर्माण कार्य जमीन विवाद के कारण ढाई माह से बंद था। मंगलवार को ठेकेदार ने अस्पताल का निर्माण कार्य आरंभ करा दिया। बेरमो के एसडीओ भुवनेश प्रताप सिंह को जैसे ही इसकी सूचना मिली वे निर्माण स्थल पहुंच गए। एसडीओ को आते देख कार्यरत मजदूर वहां से भाग निकले। मौके पर एसडीओ ने कहा कि ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

सीसीएलकर्मी की मौत पर हंगामा

करगली : सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र की कारो परियोजना में कार्यरत सह करगली बाजार निवासी प्रेमदास की मंगलवार को अचानक मौत हो गई। बारूद वाहक प्रेमदास मंगलवार को पीओ कार्यालय में अचानक गिरकर बेहोश हो गए। अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई। बाद में परियोजना कार्यालय परिसर में शव को रखकर परिजनों एवं सहकर्मियों ने हंगामा किया। यूनियन प्रतिनिधियों के दबाव पर मृतक के आश्रित को एक माह के अंदर नियोजन द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

मुआवजा के लिए जिले में सड़क जाम

जागरण टीम, गोड्डा : चक्रवात तूफान और ओलावृष्टि से हुए भारी नुकसान के एवज में मुआवजा देने की मांग पर मंगलवार को जिले में व्यापक रूप से सड़क जाम किया गया। यह जाम गोड्डा-पीरपैंती रोड़ में हरना पुल के पास, गोड्डा-बसंतराय मुख्य मार्ग में ककना और नीलकंठपुर में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आक्रोश प्रकट किया। बाद में उपविकास आयुक्त पवन कुमार और एसडीओ गोरांग महतो जाम स्थल पहुंचे और लोगों को उचित मुआवजा देने का आश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

देवघर की अन्य खबरें

किशोर लापता संस, मोहनपुर : थाना क्षेत्र के मलघाघर गांव से एक आठ वर्षीय किशोर रहस्यमय तरीके से लापता हो गया है। किशोर के पिता श्रीकांत यादव ने थाने में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है। इसमें कहा गया है कि उनका आठ वर्षीय पुत्र ¨सटू कुमार घर से खेलने निकला, लेकिन वापस नहीं आया। उन्होंने पुलिस से बच्चे का पता लगाने का आग्रह किया है। स्वास्थ्य मेला संस, पालोजोरी : प्रखंड के बांधडीह पंचायत सचिवालय म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

जश्न की तैयारी के बीच जमकर तोड़फोड़

जसीडीह (देवघर) : थाना क्षेत्र के बंद पडे़ डाबरग्राम फैक्ट्री में मंगलवार को जमकर तोड़फोड़ की गयी। जानकारी के अनुसार चांदपुर के ग्रामीणों और जमीन खरीदारों के बीच लगभग दो वर्ष पूर्व से जमीन विवाद का मामला न्यायालय में चल रहा है। मंगलवार को न्यायालय की ओर से जमीन खरीदारों के पक्ष में फैसला आने के बाद परिसर में जश्न की तैयारी चल रही थी। इस पर परिसर को आकर्षक तरीके से सजाया गया था। तैयारियों के बीच अराजक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

बेटी का जन्म अभिशाप नहीं वरदान

संवाद सहयोगी, फतेहपुर : स्थानीय डाक बंगला परिसर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत समृद्धि सुकन्या योजना पर कार्यशाला हुई। मुख्य अतिथि संताल परगना प्रमंडल के वरिष्ठ डाक अधीक्षक सत्यकाम ने कहा कि बेटी का जन्म अब अभिशाप नहीं बल्कि वरदान है। समृद्धि सुकन्या योजना केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। जिसका अधिक से अधिक लाभ लोगों को मिल सके इसके लिए कर्मियों को विशेष ध्यान देने को कहा। समाज में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

सरकारी योजनाओं का लाभ लें बच्चे

मोहनपुर (देवघर) : प्रखंड के मलहरा पंचायत स्थित मवि आमगाछी में मंगलवार को छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक का वितरण किया गया। मुखिया इंद्र महथा, प्रधानाध्यापिका फुलमणि मुर्मू, विप्रस अध्यक्ष शंकर मोदी ने सामूहिक रूप से बच्चों को पोशाक दिया। इस अवसर पर मुखिया ने बच्चों को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने व नियमित विद्यालय आने को कहा। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि 224 छात्रों को पोशाक दी गयी है। अनुसूचित जाति के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

पंचायत सचिवालय से भुगतान आज से

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में मंगलवार को बीडीओ संतोष कुमार चौधरी की अध्यक्षता में विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। इसमें मनरेगा, 13वें वित्त आयोग, बीआरजीएफ, इंदिरा आवास, आधार सी¨डग सहित अन्य योजनाओं की पंचायतवार समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए। बीडीओ ने कहा कि प्रत्येक पंचायत के जिस गांव में योजना नहीं है वहां इसे लिया जाएगा। बीआरजीएफ की राशि के तहत 1.56 से बढ़ाकर दो लाख रुपये का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

गैंगवार में हुआ अजय पर कातिलाना हमला

साहिबगंज : साहिबगंज भागलपुर रेल खंड के मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर रविवार की रात जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस की साधारण बोगी में सफर कर रहे बरियारपुर निवासी अजय मंडल को गोली मारने के लिए अपराधी भागलपुर से ही उसे टारगेट कर रहे थे। घायल अवस्था में साहिबगंज सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद अजय मंडल का इलाज भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

कड़ी धूप में बिल जमा करने की परेशानी

मधुपुर (देवघर) : सालाना 10 करोड़ से अधिक का राजस्व देनेवाले मधुपुर के विद्युत उपभोक्ताओं को कड़ी धूप में बिल जमा करना पड़ रहा है। जबकि हजारों रुपया प्रतिमाह रखरखाव के नाम पर विभाग को राशि दी जाती है। उक्त राशि से शेड का निर्माण कराना चाहिए था ताकि उपभोक्ता मौसम की ¨चता छोड़ बिल जमा कर सकें। विभाग उपभोक्ताओं को किसी तरह की सुविधा देने में विफल रही है। मंगलवार को बिल जमा करने के लिए सुबह से काउंटर पर लं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

बच्चों को मिला पोशाक

संसू, पालोजोरी (देवघर) : उत्क्रमित मध्य विद्यालय खैरवा में मंगलवार को सगराजोर पंचायत की मुखिया होपनी सोरेन ने 126 बच्चों के बीच पोशाक वितरित किया। इस अवसर पर मुखिया ने बच्चों से नियमित विद्यालय आने व मन लगाकर पढ़ने की अपील की। मौके पर शिक्षक गोखुल सोरेन, निमाईचंद्र पंडित, विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष जयनल सोरेन, उपाध्यक्ष शांति मुर्मू के अलावा बसंती मुर्मू, विकास मुर्मू, किरण मिर्धा आदि उपस्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

बिजली संकट से कार्ड बनवाने में परेशानी

मधुपुर (देवघर) : बिजली संकट लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहा है। इस कारण आधार कार्ड बनवाने आए लोग मायूस लौट रहे हैं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों का आधार कार्ड प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय के एक कमरे में बनाया जा रहा है। बिजली की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली का अतिरिक्त का विकल्प नहीं रहने से लोग घंटों बिजली के इंतजार में कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

संविधान के अनुपालन की सीख देते अधिवक्ता

मधुपुर (देवघर) : अनुमंडल अधिवक्ता संघ सभागार में मंगलवार को कृषि मंत्री रणधीर ¨सह का अभिनंदन किया गया। मंत्री ने कहा कि अधिवक्ता समाज के मार्गदर्शक हैं। भारतीय संविधान के अनुपालन की प्रेरणा लोगों को देते हैं। कानून का पालन व उसकी रक्षा करने की सीख देते हैं। पूर्व के जनप्रतिनिधयों में इच्छाशक्ति का अभाव था जिस कारण अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय से जुड़ी समस्याओं का निदान नहीं हो सका। संघ द्वारा बताए गए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें