1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संसदीय प्रणाली के सबक सीखेंगे विधायक

रांची : झारखंड विधानसभा के विधायकों के क्षमता संव‌र्द्धन के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान रांची में 4-5 जुलाई को आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन करेंगी। संसदीय प्रणाली सिद्धांत एवं व्यवहार तथा लोक वित्त प्रबंधन विषय पर आयोजित कार्यशाला में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:45 AM (IST)
        

आरइओ के तीन अभियंता इधर-उधर

रांची : झारखंड सरकार ने बुधवार को ग्रामीण कार्य विभाग (आरइओ) के तीन अभियंताओं को इधर-उधर किया है। ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, धनबाद के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार की सेवा जल संसाधन विभाग को वापस कर दी गई है। ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल लोहरदगा के कार्यपालक अभियंता जितेंद्र पासवान का तबादला धनबाद किया गया है, जबकि लातेहार के कार्यपालक अभियंता गगनदेव बैठा को ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल लोहरदगा का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

पीएमसीएच-एमजीएम के तीस चिकित्सकों को प्रोन्नति

रांची : राज्य सरकार ने पीएमसीएच धनबाद तथा एमजीएम जमशेदपुर के तीस चिकित्सकों को सहायक प्राध्यापक से सह प्राध्यापक के पद पर प्रोन्नति प्रदान की है। इनमें पीएमसीएच के डा. मकरध्वज प्रसाद, डा. रमेश चंद्र झा, डा. सुनील कुमार वर्मा, डा. उपेंद्र कुमार, डा. विजय चंद्र बनर्जी, डा. ज्योति रंजन, डा. राज किशोर वर्मा, डा. संजय कुमार सिन्हा, डा. हीरालाल मुर्मू, डा. उमेश कुमार ओझा, डा. उमाशंकर प्रसाद, डा. विंदेश्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:42 AM (IST)
        

हर महीने 200 करोड़ की बिजली चोरी

प्रदीप सिंह, रांची : हर साल रिसोर्स गैप के नाम पर सरकार से लगभग 750 करोड़ लेने वाला बिजली महकमा यूं ही फटेहाल नहीं है। इस बड़े घाटे के सबसे बड़े जिम्मेदार खुद इसके कुछ पदाधिकारी हैं जो सरकारी राजस्व को चूना लगाते हैं। हर महीने राज्य सरकार विभिन्न माध्यमों से लगभग 480 करोड़ की बिजली खरीदती है लेकिन वसूली का आंकड़ा इस भारी-भरकम राशि का आधा भी नहीं होता। हालांकि एक वर्ष पहले इसमें आंशिक उछाल आया था लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:42 AM (IST)
        

उपयोगिता प्रमाणपत्र देने में कोताही, निकायों को नहीं मिलेगा पैसा

रांची : शहरी विकास की योजनाओं को धरातल पर उतारने के नाम पर करोड़ों रुपये लेने वाले नगर निकाय उपयोगिता प्रमाणपत्र देने में आनाकानी कर रहे हैं। बार-बार रिमाइंडर देने के बावजूद हिसाब नहीं मिलने से क्षुब्ध नगर विकास विभाग ने ऐसे निकायों को चालू वित्तीय वर्ष में राशि नहीं देने की चेतावनी दी है। विभाग ने वित्तीय वर्ष 2013-14 में निकायों को आठ अलग-अलग सेक्टरों में जारी गई राशि और उसकी उपयोगिता से संबंधित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:41 AM (IST)
        

निगरानी में नहीं रहना चाहते एसपी देवेंद्र ठाकुर

रांची : जून में गोड्डा एसपी से हटाकर निगरानी ब्यूरो में भेजे गए एसपी देवेंद्र ठाकुर का वहां मन नहीं लग रहा है। वे पद पर बने रहने को तैयार नहीं हैं और झारखंड सशस्त्र पुलिस (जैप) में योगदान देना चाहते हैं। इस बाबत उन्होंने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एनएन पांडेय और डीजीपी डीके पांडेय को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि वे पहले भी एसपी के तौर पर 2011 से 2013 में करीब दो साल निगरानी ब्यूरो मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:40 AM (IST)
        

विलंब से उड़ा विमान

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के रनवे से मुंबई के लिए उड़ान भरने से पूर्व एयर इंडिया के विमान (रांची-दिल्ली-मुंबई) के टायर में तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण विमान ने 4:30 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरी। निर्धारित समय 3:20 बजे है। इस कारण इंडिगो (मुंबई-रांची) 20 मिनट तक आसमान में उड़ान भरता रहा। इसके रांची पहुंचने का निर्धारित समय 4:10 बजे है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

विद्यालयों में समय परिवर्तन से बच्चों में उत्साह

रांची : राज्य के सभी सरकारी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के समय में बुधवार से परिवर्तन हो गया। जिले के प्राथमिक व मध्य विद्यालय सुबह के आठ से दो बजे तक चले। समय में परिवर्तन से बच्चों में उत्साह देखा गया। बच्चों की उपस्थिति पूर्व की तरह रही। सोमवार से शुक्रवार तक विद्यालय 8 से 2 बजे व शनिवार को 8 से 11:30 बजे तक चलेंगे। बच्चों को 15 मिनट का ब्रेक दिया जाएगा। इसके लिए 10:30 से 10:45 बजे तक का समय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

किशोर ने खुद को लगाई आग

रांची : 15 वर्षीय जयराम महतो ने बुधवार को अपने ऊपर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा ली। उसे रिम्स में भर्ती किया गया है। वह पुरुलिया के कोटशिला संबलपुर निवासी चीता महतो का पुत्र है। बताया जाता है कि ट्यूशन पढ़ने के बाद उसने नशा कर लिया था। इसपर उसकी मां ने उसे फटकार लगाई थी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

जख्मी युवक की रिम्स में मौत

ठाकुरगांव : बरौदी गांव निवासी टिपू महतो के पुत्र राजेश महतो (25वर्ष) की मौत बुधवार को रिम्स में इलाज के दौरान हो गई। जानकारी के अनुसार विगत 27 जून को राजेश महतो कांके थाना क्षेत्र के नगड़ी गांव के पास ऑटो पलटने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे परिजनों व ग्रामीणों ने रिम्स में भर्ती कराया था। दुर्घटना में उसके सिर, पेट समेत अन्य जगहों पर गंभीर चोटें आई थीं। निधन की जानकारी होते ही घर में परिजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

डिजिटल इंडिया के दौर में लस्त-पस्त बीएसएनएल

रांची : कनेक्शन 3जी का और स्पीड 2जी के बराबर भी नहीं। बीएसएनएल मोबाइल की स्थिति कुछ ऐसी ही है। डिजिटल इंडिया की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कर तो दी, लेकिन झारखंड में बीएसएनएल की स्थिति लस्त-पस्त है। नए आंकड़ों के मुताबिक करीब 2 हजार से अधिक लैंडलाइन कनेक्शन पिछले तीन महीने से ठप हैं। इसमें से आधे से भी अधिक ग्राहक बीएसएनएल की सेवा से त्रस्त होकर लैंडलाइन को सरेंडर करना चाह रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

सुखदेवनगर में युवक की पीटकर हत्या

रांची : सुखदेवनगर में पिस्का मोड़ के समीप स्थित हेहल, टंगराटोली में 25 वर्षीय जूनस टोप्पो की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वह फ्रांसिस टोप्पो का पुत्र था। घटना मंगलवार की है। मौत की सूचना पर पहुंची सुखदेवनगर पुलिस को परिजनों ने बताया कि अत्यधिक शराब पीने से जूनस की मौत हुई है, इसलिए पोस्टमार्टम नहीं करवाया जाए। हालांकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वहां उसकी हत्या का खुलासा हुआ है। उसकी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

मेल प्रकाश बने प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष

रांची : मेल प्रकाश टोप्पो झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी गुजा हाजरा को 77 मतों से हराया। मेल प्रकाश को 113 मत प्राप्त हुए। गुजा हाजरा को 36 मतों से ही संतुष्ट होना पड़ा। संघ का चुनाव 29 जून को वैलेट पेपर से हुआ था। 150 मत पड़े थे। मतगणना बुधवार को जिला स्कूल के सभाकक्ष में हुई। मतगणना में एक मत अवैध घोषित किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

रेलवे कॉलोनियों की सुरक्षा निजी एजेंसी को

रांची : रांची रेलमंडल की सुरक्षा का दायित्व निजी सुरक्षा एजेंसी रांची सेक्यूरिटी प्राइवेट लिमिटेड को मंगलवार से सौंप दी गई। एजेंसी ने अपनी सेवा भी शुरू कर दी है। इसका उद्घाटन हटिया डीआरएम कार्यालय में डीआरएम दीपक कश्यप ने किया। कहा, दक्षिण पूर्व रेलवे में यह पहली बार सुरक्षा का नया प्रावधान प्रारंभ किया गया है। जानकारी दी गई कि सेक्यूरिटी कंपनी के 39 जवान रेल सुरक्षा बल के जवानों के साथ मिलकर र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

14 दिनों से रांची स्टेशन में जलापूर्ति ठप

रांची : रांची स्टेशन में 17 जून से जलापूर्ति ठप है। स्टेशन के किसी भी प्लेटफार्म में पानी नहीं आ रहा है। यहां तक कि शौचालय, वेटिंग रूम सहित अन्य जगहों में यात्रियों को पानी नहीं मिल रहा है। यात्रियों ने बताया कि स्टेशन में मात्र तीन-चार घंटे पानी रहता है। इस संबंध में रेलवे के पीडब्ल्यू विभाग के अधिकारियों-कर्मियों को जानकारी भी दी गई, परंतु उनकी ओर से यात्रियों को असंतोषजनक जवाब मिलने पर वे वापस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

वोट डाल सकेंगे झाविमो से भाजपा में आए छह विधायक

रांची : हाईकोर्ट ने जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें फिलहाल किसी भी प्रकार का राहत देने से इन्कार कर दिया है। न्यायमूर्ति एस चंद्रशेखर की बेंच ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आज जब राज्यसभा चुनाव के लिए दो जुलाई को मत डाले जाने हैं तो हाईकोर्ट में याचिका दायर कर स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने की मांग किया जाना सही नहीं है। बारह फरवरी को आदेश होने के बाद भी जून में याचिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

हेमंत के घर पकी राजनीतिक खिचड़ी

रांची : झामुमो की मौजूदगी ने राज्य में एक रिक्त सीट के लिए हो रहे राज्यसभा चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। भाजपा के पास पर्याप्त संख्या बल रहने के बावजूद मुख्य विपक्षी दल झामुमो ने वाकओवर नहीं दिया। झामुमो ने विपक्षी दलों की एकजुटता का दावा करते हुए भाजपा के प्रत्याशी के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतार दिया। झामुमो के प्रत्याशी राज्य सरकार के पूर्व मंत्री और झामुमो के दिग्गज नेता हाजी हुसैन अंसारी हैं। अप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

बर्ड हिट से बाल-बाल बचे जेट एयरवेज के यात्री

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बुधवार को एक ही दिन में बर्ड हिट की दो घटनाएं घटीं। हालांकि घटना से विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ और विमान के यात्री बाल-बाल बच गए। एयरपोर्ट के निदेशक अनिल विक्रम ने बताया कि बरसात के मौसम में पक्षियों की संख्या ज्यादा हो जाती है। एसके अलावा रनवे के आसपास घास में उत्पन्न कीड़े-मकोड़ों से भी पक्षी आकर्षित होते हैं। उन्होंने बताया कि बर्ड हिट की पहली घटना सुबह में जेट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

विवेक देबराय कमेटी को ले रेलवे यूनियनों में रोष

जागरण संवाददाता, रांची : डॉ. विवेक देबराय के नेतृत्व में आठ सदस्यीय उच्चस्तरीय रेलवे पुनर्गठन कमेटी की अंतरिम रिपोर्ट पर रेलवे के सभी यूनियनों-फेडरेशनों में रोष है। विशेषकर कमेटी द्वारा सीधे तौर पर रेलवे सुरक्षा बल के अस्तित्व पर निशाना साधने से आरपीएफ में असंतोष की लहर है। सभी संगठन कमेटी की अनुशंसा को वापस लेने के लिए आंदोलन की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। दक्षिण पूर्व रेलवे मेन्स यूनियन रांच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

राज्यसभा चुनाव पर जांच एजेंसियों की रहेगी पैनी नजर

रांची : झारखंड में एक सीट के लिए गुरुवार को हो रहे राज्यसभा चुनाव पर जांच एजेंसियों की पैनी नजर है। इससे पूर्व 2010 और 2012 में हुए दो राज्यसभा चुनावों में हार्स ट्रेडिंग को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। आयकर अन्वेषण, सीबीआइ, ईडी की टीम पूरे घटनाक्रम पर पैनी नजर रखे हुए है। उक्त केंद्रीय जांच एजेंसियों को सीआइडी टीम सहयोग कर रही है। चुनाव में पैसे के खेल की संभावना के मद्देनजर एजेंसी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें