1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बोकारोवासियों के दिल से जुड़ गया दैनिक जागरण

जासं, बोकारो: दैनिक जागरण की ओर से रविवार को गायत्री मंदिर सेक्टर 9 के समीप मैदान में जागरण कनेक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां बच्चों और अभिभावकों की भीड़ उमड़ पड़ी। बोकारो में संडे फन डे बन गया। सुबह से ही बच्चे शिक्षक-शिक्षिकाओं व अभिभावकों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने पूरे कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। सम्मानित अतिथि बीएसएल के संचार प्रमुख संजय तिवारी, डॉ.राजेन्द्र प्रसाद पब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:54 AM (IST)
        

फिर डोली धरती, डरे-सहमे लोग

चतरा : रविवार को एक बार फिर धरती डोली। हालांकि भूकंप का झटका आठ से दस सेकंड का था। लेकिन जलजला की आहत ने एक बार लोगों को डरा और सहमा दिया। लोग घरों को छोड़कर सड़कों पर निकल आए। कुछ देर के लिए चारों ओर अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। लेकिन आधा से एक घंटा के बाद लोग सामान्य हो गए और अपने-अपने घरों में वापस चले गए। शनिवार दोपहर से लेकर रविवार को दोपहर तक धरती डोलने की यह चौथी घटना थी। शनिवार को तीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

कोरे कागज पर बच्चों ने उकेरा मनोभाव

जासं, बोकारो: रुपाली आर्ट सेंटर की ओर से सिटी पार्क में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। लिम्का बुक रिकार्डधारी चित्रकार मोहन आजाद ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि चित्रकार जीवन के रंग को कागज पर उकेरता है। इससे बच्चों की प्रतिभा में निखार आता है। इस क्षेत्र में करियर की असीम संभावनाएं हैं। डीपीएस, चिन्मय विद्यालय, जीजीपीएस, डीएवी पब्लिक स्कूल, केवी एक, दी पेंटाकास्टल एसेम्बल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

गांव में जलाएं शिक्षा का दीप

बासुकीनाथ : साक्षर भारत मिशन के तहत रविवार से तृतीय चरण के स्वयंसेवक शिक्षक वीटीका चार दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण चोरखेदा पंचायत भवन में संचालित मॉडल लोक शिक्षा केंद्र चोरखेदा में शुरू हुआ। चोरखेदा पंचायत के मुखिया मुन्ना बास्की एवं प्रखंड साक्षरता प्रबंधक घनश्याम वैद्य ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मुन्ना ने साक्षर भारत मिशन के कार्यक्रम को जमीनी स्तर पर दिखाने एवं गांव गांव में शिक्षा का दीप ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

सरकार के प्रस्ताव का होगा विरोध

संवाद सहयोगी, करगली : डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने कहा कि स्थानीय नीति व्यक्ति को पहचान दिलाती है। नियोजन नीति नौजवानों के लिए रोजगार का मार्ग सुनिश्चित करती है। वे सिंगारबेड़ा बालूबंकर स्थित सामुदायिक भवन में रविवार को झारखंड आदिवासी एवं मूलवासी की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड में स्थानीय नीति के लिए कट ऑफ डेट 1985 प्रस्तावित किया है, उसका विरोध किया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

हादसों में चार की मौत, आठ जख्मी

जागरण टीम, बोकारो: जिले में रविवार हादसों के नाम रहा। बोकारो-पुरुलिया व बोकारो-रामगढ़ हाइवे पर पिड्राजोरा, कसमार व जरीडीह थाना इलाके में हुए पांच सड़क हादसों में पति-पत्नी समेत चार की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए। घायलों में दो मासूम भी शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए बीजीएच में भर्ती कराया गया है। --------------- दुर्घटना एक पिण्ड्राजोरा : राष्ट्रीय राज्य मार्ग 32 पर काशिझारिया आमतल बस पड़ाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

नगर निगम चुनाव की तैयारी में जुट गया प्रशासन

देवघर : देवघर नगर निगम का चुनाव 26 मई को होगा इसकी घोषणा हो जाने के बाद आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) सह उपायुक्त अमित कुमार ने रविवार को चुनाव संबंधी प्रथम प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू दी है। शहरी क्षेत्र में जितने भी अनुज्ञप्ति प्राप्त आग्नेयास्त्र हैं उनको जमा करा दिया जाएगा। जल्द ही इसकी प्रक्रिया श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

शाम होते गायब हो जाती बिजली

पंचायत संवाद के साथ फोटो 26 डीईओ 02 से 04 संसू, पालोजोरी (देवघर) : पंचायती राज में गांवों का विकास किया गया। योजनाओं को धरातल पर उतारकर लोगों को फायदा पहुंचाने के दावे किए जा रहे हैं। इसके बारे में क्या सोचते हैं बगदाहा पंचायत के लोग जानते हैं उनके विचार : बिजली की समस्या गंभीर बनी हुई है। शाम होते ही बिजली गायब होना नियति बनी हुई है। जिस कारण लोगों को काफी दिक्कत होती है। सागर राय स्वास्थ्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

महापौर का चुनाव लड़ेंगी रीता चौरसिया

देवघर : पार्षद रीता चौरसिया ने रविवार को अटकलों पर विराम लगा दिया। नगर निगम चुनाव में महापौर पद के लिए वह भी अपना भाग्य आजमाएंगी। रविवार को उन्होंने इसकी विधिवत घोषणा कर दी। उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। निगम के 36 वार्ड व 44 गांवों में विकास को मुद्दा बताते हुए कहा कि पानी, बिजली व कचरा प्रबंधन के अलावा आम जनता की समस्या का समाधान उनकी प्राथमिकता रहेगी। कांवरियों की सुविधा का ख्याल, क्यू का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

पहले दिन 60 फीसद बच्चों को पिलाया खुराक

पाकुड़ : सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल परिसर में तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत उपायुक्त सुलसे बाखला ने बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाकर किया। अभियान में कुल 1.81 लाख बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान की निगरानी के लिए स्वास्थ्य निदेशक डॉ. टी. हेम्ब्रम पाकुड़ पहुंच चुके हैं। सदर अस्पताल में उन्होंने भी बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाया। पहले दिन करीब 60 फीसद बच्चों को पोलि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

गंगा में डूबने से किशोर की मौत

तालझारी (साहिबगंज) : रविवार दोपहर पौने एक बजे राजमहल थाना क्षेत्र के शोभापुर गाव में एक किशोर की मौत गंगा नदी में डूबने से हो गई। तीन घटे बाद ग्रामीणों के सहयोग से किशोर का शव गंगा नदी से बाहर निकाल लिया गया है। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। दिवंगत किशोर के दादा अंजनी तिवारी ने बताया कि उनकी पुत्रवधू प्रिया देवी अपने पुत्र सौरभ तिवारी व निखिल तिवारी के साथ घर के सामने ही ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:50 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री दाल-भात योजना बंद

पाकुड़ : गरीबों को महज पांच रुपये में भोजन उपलब्ध कराने वाली मुख्यमंत्री दाल भात योजना जिले के सभी 9 केंद्र में गत 18 अप्रैल से बंद है। पाकुड़ के नए उपायुक्त सुलसे बाखला को इस योजना के बारे में पता नही है। कल सोमवार को वह इसकी खबर लेंगे। तब कही यह पता चलेगा कि बंद दाल भात केंद्र यूं ही बंद रहेगा अथवा पुन: चालू होगा। विदित हो कि भाजपा की अर्जुन मुंडा ने यह योजना चलायी थी। हेमंत सरकार के दौरान यह योजन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

अब नए सिरे से बिजली फ्रेंचाइजी

प्रदीप सिंह, रांची : बड़े घाटे में चल रहे बिजली महकमे को नए सिरे से खड़ा करने की कवायद राज्य सरकार कर रही है। इसके लिए सभी छह एरिया बोर्ड में वितरण फ्रेंचाइजी नियुक्त किए जाएंगे। मुख्यमंत्री रघुवर दास के इस आशय के आदेश के बाद ऊर्जा विभाग और ऊर्जा विकास निगम सक्रिय हो गया है। जल्द ही इससे संबंधित प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा जाएगा। प्रस्ताव स्वीकृत होने के बाद फ्रेंचाइजी सौंपने की प्रक्रिया व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:40 AM (IST)
        

एम्स के लिए दिल्ली गए रामचंद्र चंद्रवंशी

रांची : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी रविवार को दिल्ली गए। वे सोमवार को वहां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इस क्रम में वे एम्स की स्थापना के लिए देवघर में जमीन चिह्नित कर लिए जाने के बावजूद केंद्र सरकार के चालू वित्तीय वर्ष के बजट में झारखंड के लिए एम्स का प्रावधान नहीं होने को लेकर केंद्रीय मंत्री से बात करेंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्र ने पिछले साल झारखंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:38 AM (IST)
        

मारपीट की शिकायत

जासं, देवघर : एक बस चालक के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। दर्ज मामले में आरोप लगाया गया है कि वह बस लेकर देवघर से दुमका जा रहे थे। इस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आए और ओवरटेक कर बस को रोका। उसके बाद पिस्तौल सटाकर उसे नीचे उतारा। उसके साथ मारपीट की। उसकी जेब से 4600 रुपया छीन लिया। साथ ही धमकी दी कि अगर बस चलाना है तो पांच हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

मंदिर थाना का एसपी ने लिया जायजा

जासं, देवघर : एसपी पी मुरुगन रविवार को बनाए जा रहे नए मंदिर थाना भवन का जायजा लेने पहुंचे। जानकारी हो कि इस थाना को नए सिरे से बनाया गया है। एसपी ने कहा कि अधिकांश काम पूरा कर लिया गया है। हाजत, बैरक व अन्य कार्य पूरा हो गया है। वहीं दीवार का काम भी शुरू हो गया है। उसे जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया है। इस दौरान उन्होंने यहां की समस्याओं की जानकारी ली। इस सिलसिले में लिखित रिपोर्ट देने को कहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

देवघर में कर सकते इंजिनियरिंग की तैयारी

देवघर : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर देवघर में शिक्षण संस्थानों का खुलना जारी है। इसी क्रम में रविवार को सत्संग चौक के समीप द एडवेंचर का शुभारंभ किया गया। मौके पर संस्थान के निदेशक राजीव, अशोक कुमार व प्रशांत कुमार ने बताया कि यहां आइआइटी व जेईई की तैयारी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां प्रवेश के लिए काउंसलिंग शुरू है। इसमें एसटी छात्र-छात्राओं के लिए कोर्स फी में छूट का प्रावधान है। 1... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

आमाटिल्हा ने जीता फाइनल मुकाबला

संस, मधुपुर (देवघर) : अनुमंडल के मारगोमुंडा प्रखंड अंतर्गत पिपरा मैदान में कारीकादो क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में आयोजित नॉकआउट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। फाइनल मुकाबला पिपरा व आमाटिल्हा के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पांच ओवर में पिपरा ने 62 रन बनाया। इसके जवाब में आमाटिल्हा ने 4.4 ओवर में 63 रन बनाकर टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया। विजेता और उपविजेता टीम को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

प्रमाणपत्र बनाने के एवज में प्रज्ञा केंद्र कर्मी ने मांगे रुपये

महेशपुर (पाकुड़) : प्रखंड क्षेत्र के लो गांव निवासी प्रेमलता ने बीडीओ सदानंद महतो को आवेदन देकर प्रज्ञा केंद्र के कर्मी सनासी दास पर निवास व आय प्रमाणपत्र बनाने के एवज में पांच सौ रुपये मांगने की शिकायत की है। प्रेमलता के अनुसार पैसा नहीं दिए जाने पर कर्मी प्रमाणपत्र नहीं दे रहे है। बीडीओ ने कार्रवाई करते हुए सनासी दास को महेशपुर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। पुलिस निरीक्षक के सामने सनासी ने प्रेमलता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

छत्तीसी में डीप बोरिंग की हो जांच

जागरण संवाददाता, देवघर : नगर निगम क्षेत्र में धड़ल्ले से डीप बोरिंग की जा रही है पर निगम प्रशासन केवल कागजी कसरत करता रहा है। बिलासी टाउन स्थित जनकपुर छत्तीसी में एक दो लोग ऐसे हैं जो डीप बोरिंग कराकर पानी की बिक्री का धंधा कर रहे हैं। वहीं मुहल्लेवासियों का कुंआ मार्च से ही सूखने लगता है। लोगों की स्थिति इतनी भयावह है कि इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। द्वारिकानाथ खवाड़े, अजीत कुमार, महादेव झा समेत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें