Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014

गुटबाजी के बीच मनी राजीव गांधी जयंती

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:15 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जिला कांग्रेस व कांग्रेस परिवार के बीच की दूरियां बढ़ती ही जा रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बुधवार को 70वीं जयंती पर दोनों गुटों ने अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये। कांग्रेस नेताओं की गु... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूबे में शिक्षामंत्री फैला रहीं नफरत

बोकारो : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव की प्रतीकात्मक शवयात्रा निकालकर उनके फैसले पर विरोध जताया। पार्टी के जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह ने कहा कि झारखंड में रहनेवाले गैर मूलवासी झारखंडियों को बिहारी कहकर शिक्षा मंत्री उन्हें अधिकार से वंचित रखना चाहती हैं। यदि इसमें बदलाव नहीं हुआ तो इसका खामियाजा भुगतने के लिए झारखंड सरकार को तैयार रहना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

संयंत्र के विकास में लीडरशिप महत्वपूर्ण

बोकारो : चालू वित्तीय वर्ष में प्रदर्शन के स्तर को निरंतर बेहतर बनाने के प्रति बीएसएल प्रतिबद्ध है। इस प्रयास के तहत गुरुवार को बीएसएल के मानव संसाधन विकास केंद्र में सीईओ अनुतोष मैत्रा ने संयत्र के सहायक महाप्रबंधक से उपमहाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों के साथ संवाद किया। पूर्व में महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने इस आयोजन की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। कनीय प्रबंधक सृष्टि चौहान एवं निहारिका अनुपम ने एक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:00 PM (IST)
        

पुराना बाजार में 200 पुडि़या हेरोइन के साथ एक धराया

जागरण संवाददाता, धनबाद : बैंकमोड़ पुलिस ने गुरुवार को मनइटांड निवासी लखन साव को दबोचा है। थानेदार अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रजौली निवासी लखन यहां किराए का मकान लेकर हेरोइन का कारोबार कर रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम उसके पीछे लग गई। पुराना बाजार काली मंदिर के पास से उसे हेरोइन के साथ दबोच लिया गया। बताया जा रहा है कि बरामद हेरोइन करीब बीस हजार रुपये की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        

मुरलीडीह कोलियरी मैनेजर के घर लाखों की डकैती

संवाद सहयोगी, पुटकी : मुनीडीह ओपी अंतर्गत आफिसर्स कालोनी में बुधवार की रात मुरलीडीह कोलियरी मैनेजर के घर धावा बोलकर लाखों रुपये की संपत्ति की लूटपाट की। हथियार और भुजाली से लैस पांच अपराधियों ने मैनेजर व उनकी पत्‍‌नी को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देकर सारे अपराधी पीछे के रास्ते से जंग की तरफ फरार हो गए। मैनेजर वीर बहादुर मेहता व उनकी पत्नी ऊषा किरण ने बताया कि रात करीब दो ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

निश्शक्त बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ें

बोकारो : आशालता विकलांग विकास केंद्र सेक्टर पांच में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महिला समिति बोकारो की अध्यक्ष श्रीमती मंजुला मैत्रा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि निश्शक्त बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना जरूरी है। इसके लिए सबको कदम बढ़ाना चाहिए। केंद्र इस दिशा में सराहनीय काम कर रहा है। इसके पूर्व केंद्र के निदेशक भवानी शंकर जायसवाल ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

अवैध खान दुर्घटना में पांच दफन, दर्जनभर घायल

जागरण संवाददाता, निरसा : कोयले के अवैध धंधे के लिए कुख्यात-विख्यात निरसा थाना क्षेत्र में गुरुवार को अवैध खदान धंसने से पांच लोग दफन हो गए। हालांकि घटना को अफवाह बताकर निरसा थाना की पुलिस मामले पर पर्दा डालने में जुट गई है। निरसा थाना क्षेत्र में ईसीएल की बंद फटका कोलियरी के जीरो सीम क्षेत्र में गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में मजदूर कोयले के अवैध खनन में लगे थे। अपराह्न 2 बजे अचानक एक अवैध खदान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        

चिल्ड्रेन पार्क का सुंदरीकरण शुरू

जामताड़ा : वार्ड संख्या आठ में स्थित विवेकानंद चिल्ड्रेन पार्क के जीर्णोद्धार एवं सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास गुरुवार को नपं अध्यक्ष वीरेन्द्र मंडल ने उपाध्यक्ष मालती देवी, मुख्य अतिथि राजा अजीत कुमार सिंह एवं वार्ड पार्षदों की उपस्थिति में किया। मौके पर मंडल ने कहा कि पार्क को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। इसमें बच्चों के मनोरंजन के लिए सभी तरह की सुविधा उपलब्ध होगी। झूले से लेकर डायना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:27 PM (IST)
        

पति को छोड़कर पत्नी दिल्ली भागी

धनवार (गिरिडीह) : जन्माष्टमी के दिन पूजा करने निकली महिला के चार दिन बाद वापस नहीं लौटने पर पति ने संबंधित थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। मामला देवरी थाना क्षेत्र के जमखोखरो टोला लालसिंगडीह का है। गांव के कामेश्वर मंडल के पुत्र संजय मंडल ने थाने में दिए आवेदन में बताया गया कि उसकी पत्नी पूनम देवी सोमवार जन्माष्टमी के दिन पूजा करने के लिए हीरोडीह स्थित पंचमंदिर गई थी। बताया कि मंदिर तक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:26 PM (IST)
        

नैतिक मूल्य आधारित शिक्षा पर जोर

बोकारो : सिविल डिफेंस की ओर से बोकारो इस्पात विद्यालय तीन ए में गुरुवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि बीएसएल के महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि बच्चों को नैतिक मूल्यों पर आधारित शिक्षा प्रदान करने की जरूरत है ताकि वे एक अच्छे नागरिक के रूप में देश के विकास में योगदान कर सकें। बीएसएल शिक्षा विभाग के उपमहाप्रबंधक पीएस द्विवेदी ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:23 PM (IST)
        

घरेलू विवाद में मारपीट, एक की मौत

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तिलैया गांव में गुरुवार को घरेलू विवाद में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में बुरी तरह से जख्मी हरिहर गोप उर्फ हरि यादव की मौत इलाज के लिए जाते समय हो गई। घटना में महिला समेत तीन लोग घायल हो गये। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में घायल रामेश्वर गोप ने नगर थाना पुलिस पदाधिकारी को दिए फर्दबयान में कहा है कि सुबह को वह खेत से शौच कर घर वापस आ रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:20 PM (IST)
        

नप स्थायी समिति ने लिए कई निर्णय

चास : चास नगर पर्षद की स्थायी समिति की बैठक अध्यक्ष गंगा देवी भालोटिया की अध्यक्षता में हुई जिसमें बीआरजीएफ योजना की राशि आवंटित होने पर स्वीकृत कार्ययोजना से सड़क, नाली एवं डीप बोरिंग का कार्य कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही स्ट्रीट लाइट मरम्मत के लिए मेसर्स रंजीत कुमार सिंह के नाम निर्गत कार्ययोजना को रद करते हुए मेसर्स मॉडर्न लाइट एंड साउंड को कार्यादेश देने और मेसर्स पीआर इंटरप्राइजेज को स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

श्रमिक विरोधी नीति बर्दाश्त नहीं

जैनामोड़ : दक्षिण-पूर्व रेलवे की मेंस काग्रेस यूनियन का द्विवार्षिक अधिवेशन और बोकारो शाखा कमेटी का चुनाव गुरुवार को रेलवे कॉलोनी स्थित कल्याण मंडप में हुआ। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि आद्रा मंडल के संयोजक सुब्रतो दे ने सरकार की श्रमिक विरोधी नीति का विरोध किया। कहा कि रेलवे में सौ फीसद एफडीआइ लागू होना कर्मियों के हित के विरुद्ध है। सरकार यदि रेलवे में एफडीआइ नीति लागू करती है तो मेंस काग्रेस चरणब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

संस, दुमका : जरमुंडी थाना इलाके में हुई डकैती के आरोपी जयनारायण हाजरा ने गुरुवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। वह देवघर जिला के सारवां थानान्तर्गत धुरनिया गांव का रहनेवाला है। जानकारी के अनुसार जरमुंडी थानान्तर्गत केंदुआटिकर निवासी प्रदीप कुमार गुप्ता के घर में 10 मार्च को पांच से छह की संख्या में खाकीवर्दी में पहुंचे डकैतों ने जमकर लूटपाट की थी। प्रदीप छह अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों की भूख हड़ताल जारी

जैनामोड़ (बोकारो) : प्रमुख गंगा देवी के नेतृत्व में 22 सूत्री मागों को लेकर पंचायत प्रतिनिधि जरीडीह प्रखंड मुख्यालय में दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर डटे रहे। प्रमुख ने बताया कि सरकार की महत्वाकांक्षी मनरेगा योजना जरीडीह प्रखंड की विभिन्न पंचायत में संचालित है। विगत दो माह से क्षेत्र का दौरा और कार्य निरीक्षण करने से पता चला कि कई योजनाएं अब भी अधूरी हैं जबकि राशि की निकासी की जा चुकी है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

सपनों को मिला आकार, अब प्लांट शुरू होने का इंतजार

जागरण संवाददाता, चतरा : एनटीपीसी की उत्तरी कर्णपुरा मेगा ताप विद्युत परियोजना निर्माण का सपना अब सच का रूप लेने लगा है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परियोजना निर्माण की घोषणा कर इसकी शुरूआत कर दी है। इस महत्वाकांक्षी परियोजना का शिलान्यास डेढ़ दशक पूर्व तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। करीब चौदह वर्षो तक परियोजना निर्माण का कार्य बाधित रहा। सभी प्रकार के बाधाओं को दू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

बूथ कमेटियों का होगा पुनर्गठन

सेन्हा (लोहरदगा) : विधानसभा चुनाव को लेकर सेन्हा प्रखंड आजसू पार्टी द्वारा बूथ कमेटियों का पुनर्गठन किया जाएगा। इसकी जानकारी आजसू के लाल वीरेन्द्र नाथ शाहदेव ने दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बूथ कमेटी में पार्टी के दस-दस समर्पित व सक्रिय कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि 26 अगस्त को विशुनपुर विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन घाघरा हाई स्कूल मैदान में होगा, जिसमें जिले के आजसू कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

आमावस्या उत्सव 23 से

सिमडेगा : श्रीराणी सती सेवा समिति सिमडेगा के द्वारा 23 अगस्त से भादो अमावस्या उत्सव का आयोजन किया जायेगा। इसके तहत 23 अगस्त को मेंहदी उत्सव व 24 व 25 को भजन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

बीएलओ की बैठक आज

कुरडेग : प्रखंड कार्यालय सभागार में 22 अगस्त को 11 बजे से बीएलओ की बैठक आयोजित की जाएगी। उक्त जानकारी देते हुए जीपीएस राजकुमार ने सभी बीएलओ से ससमय उपस्थित रहने को कहा है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

अंचल कार्यालय से कम्प्यूटर की चोरी, दस्तावेज भी जलाए

जासं, सिमडेगा : अंचल कार्यालय सिमडेगा से चोरों ने बीती रात कम्प्यूटर सेट व यूपीएस की चोरी कर ली। साथ ही कार्यालय के अभिलेख व अन्य प्रकार के प्रपत्र पूरी तरह जला डाले। लोगों ने आशंका व्यक्त की है कि चोरों ने कार्यालय में प्रकाश करने के लिए कैंडल जलाकर छोड़ दिया होगा, जिससे आग लग गई। जानकारी के मुताबिक गुरुवार की अहले सुबह एक पुलिस स्टॉफ ने डीसी के बॉडीगार्ड को घटना के बारे में जानकारी दी। इसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

बियाडा को पटरी पर लाने की पहल

जैनामोड़ (बोकारो) : बोकारो के उपायुक्त सह बियाडा एमडी उमाशंकर सिंह ने बियाडा भवन बालीडीह में अधिकारियों के साथ बैठक कर में बंद पड़े उद्योग की पूरी जानकारी प्राप्त करने का निर्देश दिया। कहा कि बंद पड़े उद्योग के कारणों की जानकारी लें और समस्या समाधान की दिशा में ठोस काम करें। उन्होंने बियाडा के अधिकारियों को बकायेदार उद्यमियों की सूची तैयार करने को भी कहा। कहा कि बियाडा के उद्यमी सेल पर निर्भरता कम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 21 08 2014

35°c
यह भी देखें