Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014

फ्लाईओवर बनाने को पहल न हुई तो जमशेदपुर बंद

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झाविमो के केंद्रीय सचिव अभय सिंह ने कहा कि झाविमो फ्लाईओवर के लिए आंदोलन चला रहा है, लेकिन वह सभी राजनीतिक दलों से आग्रह कर रहे हैं कि जनहित में इसके लिए आवाज उठाएं। उन्हें खुशी हुई कि सांसद विद्यु... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जनता को बताएं हेमंत सरकार की नाकामी

मधुपुर : विधानसभा चुनाव की कवायद आजसू पार्टी द्वारा तेज कर दी गई है। प्रखंड व पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का दौर शुरू हो गया है। बुधवार को प्रखंड के जमुनियाटांड़ गांव में आजसू नेता राजेश त्रिपाठी की अध्यक्षता में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें जिलाध्यक्ष महेश प्रसाद राय उपस्थित थे। जिलाध्यक्ष के साथ पार्टी नेता बॉबी जजवाड़े ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो के मंत्री कार्यकाल के समय में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

बाबाधाम में फिर दिखा आस्था का सैलाब

देवघर : श्रावणी मेला के 11वें दिन बुधवार को बाबाधाम में एक बार फिर से आस्था का सैलाब देखने को मिला। भीड़ का नजारा कुछ-कुछ दूसरी सोमवारी जैसी थी। लेकिन स्थिति थोड़ी अलग थी। भगदड़ तो नहीं लेकिन कुमुदिनी घोष रोड, नंदन पहाड़ व बेलाबगान में अफरातफरी का माहौल बना रहा। बता दे कि बाबानगरी पूरी तरह से कांवरियों से पट गई थी। सुबह नौ बजे तक भक्तों की कतार बाबा मंदिर से 10 किमी दूर बरमसिया चौक, नंदन पहाड़ व बेला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

सरस कुंज के आंगन में स्नेह का सावन

देवघर : जोड़ियां तो ऊपरवाले के हाथ से बनती है। विधाता ही तय करता है कि कौन कब किसका जीवनसाथी बनेगा। सरसकुंज के आंगन में दृष्टिबाधित बच्चों का स्कूल संचालित है जिसका नाम है स्नेह। घरवालों से ठुकरायी गयी सावित्री इसी आंगन में रह रही थी। स्नेह के पांच बच्चे दिल्ली में पढ़ाई करने गए थे उनलोगों ने ही सावित्री का रिश्ता तय किया। मोमबत्ती फैक्ट्री में काम करनेवाला दिल्ली यूनिवर्सिटी से एमए पास अनुज पांडेय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

बिजली चोरी करनेवालों पर होगी कार्रवाई

देवघर : पिछले वर्षो की तरह इस वर्ष भी विद्युत विभाग की ओर से श्रावणी मेला में एक माह के लिए लगनेवाले दुकानों व शिविरों को अस्थायी कनेक्शन दिया जा रहा है। पिछले वर्ष के आंकड़े बता रहे हैं कि बिजली चोरी धड़ल्ले से हो रही है। पिछले वर्ष विभाग ने अस्थायी कनेक्शन के एवज में 30 लाख की वसूली की थी वहीं इस बार 11 दिन बीत जाने के बाद महज 8 लाख हुआ है और मात्र 285 अस्थायी कनेक्शन दिए गए हैं। जबकि मेला क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

ग्रिल तोड़कर 2.50 लाख का डाका

देवघर : जिले के कुंडा थाना अंतर्गत करनीबाग ज्योति नगर मोहल्ले में सीआरपीएफ के जवान के घर अज्ञात अपराधियों ने मंगलवार की देर रात धावा बोलकर करीब 2.50 लाख मूल्य की संपत्ति लूट ली। इस सिलसिले में जवान नीरज कुमार सिंह की पत्नी आभा देवी के बयान पर डकैती का मामला दर्ज किया गया है। बताया गया कि रात के 2:30 से तीन बजे के बीच आधा दर्जन अपराधी आभा देवी के घर के बाहर की खिड़की का ग्रिल तोड़कर अंदर घुसे। बदमाश ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

कांवरियों की सेवा सच्ची शिवभक्ति

देवघर : बाबाधाम में कांवरियों के आने का सिलसिला अनवरत जारी है। उसी तरह यहां के विभिन्न संगठनों द्वारा सेवा शिविर और व्यक्तिगत तौर पर कांवरियों की सेवा की जा रही है। बुधवार को आरके मिशन विद्यापीठ के समीप शारदा संघ की ओर से कांवरियों की सेवा की गई। संघ की महिलाओं ने कांवरियों को चाय व पानी पिलाया। इस मौके पर शोभना गोस्वामी, साधना मुखर्जी, दीपाली राय, शुभ्रा गागुली, पुतुल सिद्धांतों, गोपा गांगुली सहि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

शीघ्र मिलेगा पारा शिक्षकों को मानदेय

मधुपुर : जिले में कार्यरत 4500 पारा शिक्षकों के मानदेय का शीघ्र भुगतान किया जाएगा। विधायक सह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने बुधवार को बताया कि मानदेय भुगतान के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव से बातचीत की गयी है। मुख्यमंत्री और मंत्री ने आश्वस्त किया है कि पांच माह से बकाए मानदेय के भुगतान को संबंधित विभाग के सचिव को ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया जाएगा। म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

सिस्टम सुधारने को करना होगा सतत प्रयास

देवघर : श्रावणी मेला व्यवस्था में सतत सुधार की जरूरत है। कल तक मेला का कोई डाटा बेस या डाटा बैंक नहीं था। इस साल से एक रिकार्ड तैयार किया जा रहा है। आने वाले समय में उसी अनुरूप प्रशासनिक तैयारी होगी। मेला के दूसरे साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस में एसपी राकेश बंसल ने कहा कि सिस्टम में सुधार की आवश्यकता है। श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन कराना प्रशासन की प्राथमिकता है। लंबी हो रही कतार और उसमें पूरी व्यवस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी में मिलेगा रेडी टू इट पैकेट

देवीपुर (देवघर) : प्रखंड कार्यालय सभा भवन में बुधवार को सीओ सह सीडीपीओ अजय कुमार तिर्की ने सेविका के साथ बैठक की। इस दौरान बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू इट योजना के तहत फूड पैकेट का वितरण किया जाएगा। फूड पैकेट में बच्चों के लिए पंजिरी व गर्भवती और धातृ महिलाओं के लिए उपमा रहेगा। पैकेट के भोजन को तैयार कर कैसे इस्तेमाल करना है इसके बारे में बताया गया। कहा कि शीघ्र ही फूड पैकेट का वितरण शुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

कतार से हो रहा कष्ट, प्रशासन करे इंतजाम

देवघर : श्रावणी मेला ने जो आकार बना लिया है वह आनेवाले वर्षो में बढ़ता जाएगा। जो कतार आज नंदन पहाड़ के रास्ते जसीडीह रोड जा रही है वह कल चकाई मोड़ के रास्ते डिगरिया पहाड़ तक नहीं जाएगी इसकी क्या गारंटी है। परिवार संग पूजा कराने का प्रशासनिक मकसद अच्छा है, जिसकी सराहना कांवरिया भी कर रहे हैं पर आनेवाले समय में गोदी में पांच साल के बच्चा को लेकर 10 किलोमीटर कतार में घंटों खड़ा रहना मुनासिब नहीं। भक्तों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

देवघर में सीआरपीएफ जवान के घर डाका

- आधा दर्जन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम - एक हिरासत में, पुलिस को हाजरा गिरोह पर शक जागरण संवाददाता, देवघर : कुंडा थाना अंतर्गत करनीबाग ज्योति नगर मोहल्ले में सीआरपीएफ जवान के घर अपराधियों ने मंगलवार देर रात धावा बोलकर करीब 2.50 लाख की संपत्ति लूट ली। जवान नीरज कुमार सिंह की पत्नी आभा देवी के बयान पर डकैती का मामला दर्ज किया गया है। बताया गया कि रात 2:30 से 3 बजे के बीच आधा दर्जन अपराधी आभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

अनुमंडल व नप प्रशासन का दावा फेल

मधुपुर : ट्रैफिक व्यवस्था व नो इंट्री यहां की सबसे बड़ी समस्या बन गई है। अनुमंडल व नप प्रशासन ने शहर में अतिक्रमण व यातायात व्यवस्था को मुकम्मल तौर पर सुदृढ़ करने का दावा किया था। नप ने बोर्ड की बैठक में इस वर्ष रोड साइड लैंड को बंदोबस्त नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया गया था ताकि शहरी क्षेत्र की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त रखा जा सके। लेकिन सारे दावे बेकार साबित हुए। आज तक इस दिशा में कोई कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

श्रावणी मेला में जैसे भक्त वैसी हो रही पूजा

देवघर : श्रावणी मेला, जहां भक्ति व आस्था की चरम दिखाई देती है। आस्था के इस सफर में रोजगार भी है, लेकिन आस्था भुनानेवालों की संख्या भी कम नहीं है। जी हां श्रावणी मेला में भक्त देखकर पूजा हो रही है, तभी तो मेला के 11 दिन गुजर जाने के बाद भी अधिकांश दुकानों में मूल्य तालिका नहीं टंगी है। जबकि प्रशासन की ओर से पूर्व में ही कई सामग्रियों के दर निर्धारित कर दुकान में आवश्यक रूप से मूल्य तालिका टांगने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

खेती कार्य में जुटे मधुपुर के किसान

मधुपुर : जुलाई माह में सर्वाधिक बारिश होने के साथ ही किसान खेती कार्य में जुट गए हैं। कई गांव में तो बिचड़ा तैयार होने के बाद धनरोपनी शुरू हो गया है। खासकर कर निचले इलाकों में किसान खेती कार्य में जुट गए हैं। किसानों को उम्मीद है कि इस बार धान की अच्छी फसल के आसार हैं। किसानों का कहना है कि इसी रफ्तार से बारिश होती रही तो 20 दिन में रोपनी पूरा हो जाएगा। हालांकि इस बात का मलाल है कि सरकारी स्तर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

संप के आठ सीट पर प्रत्याशी देगी भाकपा

संवाद सहयोगी, पालोजोरी : विधानसभा चुनाव की आहट मिलते ही विभिन्न पार्टियां तैयारी में जुट गई है। बुधवार को भाकपा अंचल कमेटी की बैठक जिप सदस्य केशव नारायण सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सारठ विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के जनाधार और सांगठनिक मजबूती पर विचार किया गया। निर्णय लिया गया कि सारठ विस क्षेत्र से पार्टी अपना प्रत्याशी देगी। भाकपा नेता पशुपति कोल ने कार्यकर्ताओं की हौसला आफजाई करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

कांवर पर सवार हो बाबाधाम आती गंगा मैया

मोहनपुर (देवघर) : बाबाधाम में एक माह तक लगनेवाला श्रावणी मेला दिन-प्रतिदिन भव्यता की ओर बढ़ रहा है। द्वादश ज्योर्तिलिंग में सर्वश्रेष्ठ कामनालिंग के रूप में प्रसिद्ध बाबा रावणेश्वर बैद्यनाथ मंदिर में भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है। वैसे तो सालों भर बाबा बैद्यनाथ पर कांवर से जल चढ़ाने की परंपरा रही है। मगर श्रावण मास में गंगाजल चढ़ाने का एक अलग ही महत्व है। श्रावणी मेला प्रारंभ होने के कई दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

प्रत्येक सोमवार को होता भव्य महारुद्राभिषेक

करौं (देवघर) : बाबानगरी में श्रावणी मास में श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला अनवरत जारी है। जिले के विभिन्न प्रखंड में भी श्रावण मास के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु शिव मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना कर रहे हैं। ऐतिहासिक व पौराणिक नगरी करौं स्थित कर्णेश्वर मंदिर में श्रावणी महोत्सव से माहौल भक्तिमय बना हुआ है। प्रत्येक दिन दूरदराज गांवों से शिवभक्त बाबा का जलाभिषेक करने आ रहे हैं। सुबह से ही म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

झाड़फूंक के चक्कर में जान गंवा रहे लोग

चक्रधरपुर : अनुमंडल के सुदूरवर्ती गांवों में झाड़-फूंक व अंधविश्वास के चक्कर में सर्पदंश के शिकार लोग आए दिन जान गंवा रहे है। झाड़फूंक व ओझा गुनियों पर विश्वास कर लोगों को जान गंवानी पड़ रही है। जहरीले सांप के काटने के बाद अशिक्षा व अंधविश्वास के शिकार लोग उन्हे ओझा के चक्कर में पड़कर झाड़-फूंक कराने लग जाते हैं। शिक्षित लोगों के इस पर आपत्ति जताने पर भी उनकी एक नहीं सुनी जाती। ऐसे लोगों का कहना है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

32 विद्यालयों का हुआ समायोजन

चक्रधरपुर : बुधवार को चक्रधरपुर प्रखंड संसाधन केंद्र में विभिन्न विद्यालयों का समायोजन किया गया। बैठक में सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी जॉन मुत्थु ने प्रखंड के 32 विद्यालयों का समायोजन किया गया। जिसमें दीवाल लेखन में 12 विद्यालयों में से 11 विद्यालयों का समायोजन किया गया। जबकि अंकुर प्रशिक्षण में 16 विद्यालयों में से 14 विद्यालयों ने ही समायोजन कराया। इसके अलावा खेलकूद में 6 विद्यालयों का समायोजन कराय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

इचाहातु गांव में ग्रामीणों ने की बैठक

चक्रधरपुर : बंदगांव प्रखंड के हुडांगदा पंचायत के इचाहातु गांव में नकटी डैम के केनाल धंसने को लेकर ग्रामीणों ने एक बैठक की। बैठक का आयोजन ग्रामीण मुंडा राम बोदरा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सेवानिवृत्त डीएफओ ताराकांत गागराई ने भी शिरकत किया। बैठक में डीएफओ ताराकांत ने कहा कि केनाल धंसने से क्षेत्र के सैकड़ों किसानों के फसल को नुकसान पहुंचेगा। उन्होंने विभाग को अविलंब केनाल को पक्कीकरण करने को कहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 24 07 2014

28°c
यह भी देखें