1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

योग शिक्षक प्रशिक्षण को लेकर बैठक

तमाड़ : अंतरराष्ट्रीय योग शिक्षक प्रशिक्षण को लेकर शुक्रवार को ¨डबुजर्दा पंचायत भवन में ग्रामीणों की बैठक जगतपाल महतो की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर 4 अगस्त से लेकर 28 अगस्त तक नावाडीह हाईस्कूल मैदान में योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले लोगों को 200 घंटे प्रशिक्षण दिया जाएगा। बैठक मे मुख्य रूप से संगठन के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

नगड़ी में मनाया गया संत इग्नासुस डे

पिस्कानगड़ी : प्रखंड के पतराचौली स्थित आरसी चर्च में शुक्रवार को संत इग्नासुस डे मनाया गया। इस अवसर पर क्षेत्र के कई पल्ली के लोग उपस्थित थे। मौके पर प्रार्थनासभा का आयोजन किया गया। इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं बालिका फुटबॉल मैच का आयोजन हुआ, जिसमें चौली गर्ल की टीम ने मलार गर्ल टीम को 4-2 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। विजेता एवं उपविजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

हत्याकांड के खिलाफ प्रदर्शन, बंद आज

जासं, बोकारो : इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजू दुबे के नेतृत्व में दयानंद दुबे हत्याकांड का खुलासा करने की मांग को लेकर परिजनों व अन्य लोगों ने प्रदर्शन किया। मौके पर दुबे ने कहा कि शहर में पुलिस के आला अधिकारी रहते हैं, उसके बावजूद पुलिस अपराधियों को पकड़ने में विफल है। एक अगस्त को पार्टी के बैनर तेल बोकारो बंद किया जाएगा। इस अवसर पर मनोज कुमार, दिलीप कुमार गुप्ता समेत अन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

हैदराबाद पुलिस नामकुम पहुंची

नामकुम : नामकुम पुलिस ने गश्ती के दौरान विगत बुधवार की शाम थाना क्षेत्र के इंडियन ऑयल के समीप से एक म¨हद्रा एक्सयूवी गाड़ी (एपी09 सीडब्लयू 7015) को पकड़ा था। गाड़ी में नासेर राजपूत सहित उनके परिवार के अन्य सदस्य सवार थे। पुलिस के अनुसार नासेर राजपूत हैदराबाद में धोखाधड़ी कर गाड़ी लेकर फरार हुआ था। पुलिस ने नासेर को गिरफ्तार कर परिजनों को छोड़ दिया। सूचना हैदराबाद पुलिस को दी। इस पर हैदराबाद पुलिस एवं ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा जर्जर पुल

पिस्कानगड़ी : नगड़ी के मुक्तिधाम स्थित स्वर्णरेखा नदी पर बना पुल जर्जर हो गया है। यह कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है। अगर समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया, तो कभी भी ध्वस्त हो सकता है। यह पुल नगड़ी व कर्रा प्रखंड को आपस में जोड़ता है। पुल के बीच में कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इसमें बरसात का पानी जमा हो गया है, जो पुल के अंदर रिस रहा है। इस कारण इसमें लगा छड़ सीमेंट को छोड़ रहा है। ज्ञात हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:46 PM (IST)
        

प्रतिष्ठानों का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन

संस,चास: श्रम विभाग की ओर से बोकारो चैंबर ऑफ कामर्स के सभागार में कार्यशाला आयोजित कर प्रतिष्ठानों की ऑनलाइन होने वाले रजिस्ट्रेशन की जानकारी दी गयी। डीएलसी अजीत कुमार पन्ना ने बताया कि दुकान एवं प्रतिष्ठान अधिनियम 1953 के अंतर्गत नियोजकों को राज्य में ऑन लाईन लाईसेंस की सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। प्रतिष्ठान संचालक अब ऑन लाइन आवेदन कर लाइसेंस प्राप्त कर सकते है। साथ ही रिटर्न भी भर सकते है। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:45 PM (IST)
        

असलम बने असंगठित मजदूर के जिला महामंत्री

घाटो (रामगढ़) : झारखंड प्रदेश असंगठित मजदूर कमेटी के अध्यक्ष ददई दुबे के अनुमोदन पर जिलाध्यक्ष मंगल ¨सह ने घाटो निवासी निवासी मो. असलम को जिला महामंत्री मनोनीत किया है। इसको लेकर संगठन के अशोक गंझू, आरएन झा, शिवा गंझू, मुबारक अंसारी, मो. जसीम, जाकिर हुसैन, मीना देवी, रोहन कुमार, प्रमोद कुमार, हसमत अंसारी, रेहान अंसारी, भोला कुमार, जयंत कुमार, उमेश गंझू, कैलाश भुइयां आदि ने उन्हें बधाई दी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

रजरप्पा के चार सीसीएलकर्मियों को दी विदाई

रजरप्पा : आपसबों ने अपने जीवन का अधिकांश समय कंपनी की सेवा देकर सीसीएल को निरंतर प्रगति की राह में आगे बढ़ाने का कार्य किया है। हमारा भी दायित्व बनता है कि आपके गुणों को आत्मसात करें और सदैव आपकी समस्या के लिए तत्पर रहें। उपरोक्त बातें शुक्रवार की देर संध्या सीसीएल रजरप्पा कोयलांचल के महाप्रबंधक ईश्वर चंद्र मेहता ने अपने सभाकक्ष में आयोजित विदाई समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहीं। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

रविवार को भी जमा होगा बिजली बिल

बुंडू : ऊर्जा निगम के अवर प्रमंडल कार्यालय, बुंडू एवं टाटीसिलवे में रविवार को भी सामान्य दिनों की तरह ही कार्य होंगे। सुबह 10 बजे काउंटर खोले जाएंगे। इस दौरान राजस्व की वसूली की जाएगी। यह जानकारी निगम रांची, पूर्वी के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार सिन्हा ने दी। सिन्हा ने बताया कि लगातार बारिश होने और देर से बिल भेजे जाने के कारण यह निर्णय लिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:41 PM (IST)
        

ं नवयुवक संघ व महिला समिति का गठन

रामगढ़ : पंजाबी ¨हदू बिरादरी की 29वीं वार्षिक आमसभा गुरुवार की देर शाम स्थानीय माता वैष्णो देवी मंदिर स्थित बिरादरी के हॉल में हुई। बैठक में पंजाबी ¨हदू नवयुवक संघ व पंजाबी ¨हदू महिला समिति का चुनाव किया गया। नवयुवक संघ में अध्यक्ष जितेंद्र कैथ, उपाध्यक्ष उत्तम आहूजा, सचिव मनीष मारवाह, सह सचिव ब्रिजेश मारवाह, कोषाध्यक्ष नितिन कपूर, सह कोषाध्यक्ष दीपक चावला को बनाया गया। इसी पंजाबी ¨हदू महिला समिति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:41 PM (IST)
        

हवन-पूजन व भंडारे से माहौल हुआ भक्तिमय

भुरकुंडा : कोयलांचल सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को पूरे धूमधाम एवं श्रद्धाभाव से गुरू पूर्णिमा उत्सव मनाया गया। इस मौके पर कोयलांचल के पटेल नगर स्थित गायत्री मंदिर, जवाहर नगर स्थित पगला बाबा आश्रम, मेन रोड स्थित साईं धर्मशाला सह मंदिर, बाजार स्थित खोपड़िया बाबा हनुमान मंदिर सहित क्षेत्र के अन्य जगहों में गुरू पूर्णिमा मनाई गई। जवाहर नगर पगला बाबा आश्रम में जितेंद्र तिवारी और पितांब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

नौकरी लगाने के नाम पर इंजीनियर से ठगी

जासं, धनबाद : जालसाजों के झांसे में आकर अब पढ़े लिख इंजीनियर भी ठगे जा रहे हैं। मामला कुर्मीडीह बरवा अड्डा का है। एलएनटी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर इंजीनियर को 25 हजार रुपये का चूना लगाया गया है। कुर्मीडीह निवासी इंजी. लिलेश्वर महतो ने इसकी ऑनलाइन शिकायत एसपी राकेश बंसल से की है। उनके आदेश पर अज्ञात के खिलाफ थाने में मामला दर्ज किया गया है। अनुसंधान इंस्पेक्टर प्रेमरंजन शर्मा कर रहे हैं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

25 शिक्षकों ने दिया विद्यालयों में योगदान

रामगढ़ : जिला के विभिन्न विद्यालयों में शुक्रवार को करीब 25 शिक्षकों ने योगदान दिया है। ये शिक्षक राज्य के अन्यत्र जगहों से आकर जिला में योगदान दिए है। वर्ष 2006-07 में जिला के 14 स्कूलों को उत्क्रमित किया गया था। सभी शिक्षक वर्षों के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी के यहां आकर अपना योगदान दिए है। इससे पूर्व डीईओ कार्यालय में सभी शिक्षकों के कागजात को गहनता के साथ जांच की गई। इसके बाद सभी शिक्षक जिला शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

धूमधाम से मना विद्यालय दिवस समारोह

भुरकुंडा : पटेल नगर भुरकुंडा स्थित कैथोलिक आश्रम विद्यालय में 64 वां विद्यालय दिवस समारोह गुरूवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि हजारीबाग डायसिस के एजुकेशन डायरेक्टर फादर जार्ज चट्टी व पतरातू की बीईओ सुलोचना कुमारी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर विद्यालय के प्राचार्य फादर साजू ने विद्यालय की वार्षिक सहित तमाम गतिवधियों को विस्तार पूर्वक रखा। समारोह में विद्यार्थियों द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:37 PM (IST)
        

गायत्री पीठ में हुआ यज्ञ

वेस्ट बोकारो (रामगढ़) : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रवार को स्थानीय गायत्री प्रज्ञा पीठ में गुरु महोत्सव पर्व की तरह मनाया गया। मौके पर पीठ में आए श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए गायत्री परिवार के वरीय सदस्य शिवानंद तिवारी ने कहा कि गुरु पूर्णिमा वह दिवस है जिसमें हम सभी अपने गुरु का स्मरण, नमन, गुरु वंदन, समर्पण करते हैं। मौके पर शुक्रवार को प्रात: सर्वप्रथम गुरु व्यास की पूजा अर्चना एवं गायत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

चित्रकलामें धर्मेंद्र, शिवा और सुमन ने मारी बाजी

रजरप्पा : मरंगमरचा स्थित ऑक्सफोर्ड एकाडेमी में गुरुवार को चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कुल 32 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता को तीन ग्रुप में बांटा गया। सफल प्रतिभागियों को विद्यालय के प्राचार्या उमा कश्यप व सचिव मुकेश कश्यप द्वारा पुरस्कृत किया गया। मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चे अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखारते हैं। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

शिक्षक ने तीन छात्रों को बेरहमी से पीटा, विरोध

रामगढ़ : राधा गो¨वद सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल के शिक्षक ने शुक्रवार को बारहवीं के तीन छात्रों को डंडे से जमकर पिटाई कर दी। घटना की जानकारी होते ही छात्रों के परिजन स्कूल पहुंचे और घटना का विरोध किया। साथ ही शिक्षक सुजीत कुमार मोहंती को निलंबित करने व न्याय करने की मांग करने लगे। बारहवीं के छात्र भुक्तभोगी उद्धभव रंजन मिश्रा ने बताया कि वह कागज पर पें¨टग कर बैठा हुआ एक शेर बनाया था। शेर हड्डी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

क्लासिक इंजिकॉम क्रशर में लूटपाट

दुलमी(रामगढ) : सीरु स्थित क्लासिक इंजिकॉम क्रशर में गुरुवार की रात्रि को नकाबपोश अपराधियों ने लूटपाट की। वारदात को अंजाम देते समय हथियारबंद चोरों ने वहां कार्यरत तीन रात्रि प्रहरियों के साथ जमकर मारपीट की और मोबाईल छीन लिए। चोरों के निशाने पर क्रशर में लगे 200 केबीए का एक ट्रांसफरमर था जिसे चोरों ने अपने कब्जे में करने के बाद उसके कीमती कलपुर्जे निकालकर चलते बने। इस संबंध में क्लासिक इंजिकॉम क्रशर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

सुरक्षा कर्मियों ने 50 लीटर डीजल बरामद किया

गिद्दी (रामगढ़) : रेलीगढ़ा परियोजना के सुरक्षाकर्मियों ने गुरुवार की रात साढ़े दस बजे डीजल चोरी कर भाग रहे चोरों को खदेड़ कर दो गैलन में भरा पचास लीटर डीजल बरामद किया है। सुरक्षा कर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार बीते रात ओवी डं¨पग में ब्रेक डाउन डंपर को देखकर वापस लौट रहे थे। तभी देखा कि 8-10 की संख्या में डीजल चोर दो गैलन लेकर भाग रहे हैं। इसके बाद चोरों को खदेड़ा गया तो चोर गैलन को छोड़ भाग गए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:32 PM (IST)
        

चैतन्य महाप्रभु व भगवान जगन्नाथ की प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठा

कुजू : कुजू बंदराचुआं 3 नंबर चरण पहाड़ी में शुक्रवार को कई धार्मिक अनुष्ठानों के साथ श्री चैतन्य महाप्रभु व श्री जगन्नाथ भगवान की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा की गई। वृंदावन से आए पंडित विष्णु भारद्वाज, नंदकिशोर शर्मा द्वारा विधि-विधान से पूजा-अर्चना कराई गई। आरती के बाद रासलीला संकीर्तन मंडली के अभिराम दास द्वारा कीर्तन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। शनिवार को अटूट भंडारे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:32 PM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें