• बालीवुड को लुभा रहा झारखंड का आकर्षण : अनुपम खेर

            
    Attraction of Jharkhand to Bollywood : Anupam KherUpdated on: Tue, 31 May 2016 06:13 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड की मनमोहक वादियां जल्द ही रुपहले पर्दे पर नजर आएगी। सरकार ने हाल ही में राज्य फिल्म नीति की घोषणा की है जिसका असर अब देखने को मिल रहा है। राज्य सरकार यहां निर्मित फिल्मों को अनुदान भी देगी। इसके लिए गठित चयन समिति के अध्यक्ष प्रख्यात सिने कलाकार पद्मभूषण अनुपम खेर बनाए गए हैं। खेर के अलावा जाने माने फिल्मकार इम्तियाज अली समेत 11 अन्य लोग समिति के सदस्य हैं। अनुपम खेर इन... और पढ़ें »

  • बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल की तैयारी

            
    Preparing massive administrative reshuffleUpdated on: Tue, 31 May 2016 06:13 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो , रांची। राज्य के प्रशासनिक तंत्र में बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है। इसे लेकर पिछले कुछ दिनों से कवायद भी चल रही है। इस कड़ी में प्रधान सचिव, सचिव, उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक से लेकर बीडीओ स्तर के अधिकारियों का तबादला होना है। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमिताभ कौशल और हजारीबाग के उपायुक्त मुकेश कुमार दो महीने के प्रशिक्षण पर जा रहे हैं। इन दोनों जगहों पर वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। पश्... और पढ़ें »

  • नक्सली भी चाहते विकास : डीजीपी

            
    Maoists also want growth: DGPUpdated on: Tue, 31 May 2016 06:13 AM (IST)

    जासं, मधुबन (गिरिडीह)। सूबे के डीजीपी डीके पांडेय सोमवार को जैन तीर्थंकरों की निर्वाणस्थली पारसनाथ पहाड़ पहुंचे। यहां उन्होंने माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन विजय हिल के तहत हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पारसनाथ की तराई में बसे कुल अड़तीस गांवों का चौमुखी विकास होना तय है। गांवों का विकास होते ही माओवाद स्वत: खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नक्सली भी विकास चा... और पढ़ें »

  • माइंस में ढाई किमी तक चेयर लिफ्ट में जाएंगे मजदूर

            
    Workers will go to Mines in two and half kilometers in chair liftUpdated on: Tue, 31 May 2016 06:13 AM (IST)

    भादो माझी, जमशेदपुर। अंडरग्राउंड माइंस में काम करने वाले मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और कार्यस्थल पर सुविधापूर्वक पहुंचाने को लेकर लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में टाटा स्टील के तीन कोल माइंस में चेयर लिफ्ट मैन राइडिंग सिस्टम इंस्टॉल किया जा रहा है। कोल माइंस में यह सिस्टम स्थापित किये जाने से अब बोगदा के भीतर काम करने वाले मजदूरों को पैदल कार्यस्थल तक नहीं जाना पड़ेगा। माइंस में... और पढ़ें »

  • पहले बिहार को अपराध मुक्त बनाएं नीतीश, तब देखें पीएम का सपना

            
    First create crime-free Bihar Nitish, then dream of PMUpdated on: Tue, 31 May 2016 06:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवघर। केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में अभी जंगल राज टू चल रहा है। हर दिन हत्या और अन्य आपराधिक वारदातें हो रही हैं, फिर भी नीतीश कुमार सुशासन का राग अलाप रहे हैं। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का सपना पाले हैं, पहले वे बिहार को अपराध मुक्त व रोजगार युक्त तो बनाएं तब पीएम का सपना देखें। संघ मुक्त भारत बना रहे नीतीश कुमार को असम की जनता ने नकार दिया। गिरिराज स... और पढ़ें »

  • मशन मेंटेनेंस कर्मी को बनाया बंधक

            
    villagers angryUpdated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    संवाद सूत्र,राजनगर : खड़गपुर से चाईबासा तक ट्रासमिशन मेंटेनेंस कार्य में लगे कर्मचारी राकेश कुमार को सोमवार को चावराडीह के ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। पेड़ का मुआवजा नहीं देने व ग्रामीणों को दिया गया चेक बाउस होने से ग्रामीण भड़क उठे जिससे राकेश कुमार को बंधक बना लिया गया। ट्रासमिशन का काम कर रही केईसी इंटरनेशनल कंपनी से ग्रामीण दो डीप बोरिंग लगाने, रैयतों के खेत से कटे पेड़ का मुआवजा देने की माग कर र... और पढ़ें »

  • 500 फुटपाथी दुकानदारों का हुआ सर्वे

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    आदित्यपुर: आदित्यपुर नगर निगम द्वारा गठित टाउन वेंडर कमेटी द्वारा फुटपाथी दुकानदारों का सर्वे कराया जा रहा है। इसके तहत अब-तक 500 फुटपाथी दुकानदारों का सर्वे कर सूची तैयार की जा चुकी है। हालाकि सर्वे का कार्य अभी जारी है। इस संबंध में संपर्क करने पर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सह कमेटी के पदेन अध्यक्ष सुरेश यादव ने बताया कि हमारा प्रयास अन्यत्र स्थानों पर दुकान लगाकर अपनी आजीविका चलाने वालों को एक... और पढ़ें »

  • अनुसचिवीय कर्मचारियों की हड़ताल जारी

            
    workers strikeUpdated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    सरायकेला: अनुसचिवीय कर्मचारियों की अनिश्तिकालीन हड़ताल सोमवार को आठवें दिन जारी रही। कर्मचारियों के हड़ताल से प्रखंड, अंचल, अनुमंडल एवं जिला स्तरीय कार्यालय में काम काज प्रभावित हो रहा है। सोमवार को जिला समाहरणालय परिसर में अध्यक्ष विवेकानंद सरकार के नेतृत्व में जिले के विभिन्न प्रखंड, अनुमंडल एवं समाहरणालय के हड़ताली अनुसचिवीय कर्मचारियों ने धरना दिया। धरना में विनोद बिहारी प्रसाद, नंदलाल महतो, आदित... और पढ़ें »

  • वृद्धा हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार

            
    one arrest in murder caseUpdated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता,सरायकेला: कुचाई थानांतर्गत रुरुंगलोहार के रूबेदार सोय की हत्या आपसी रंजिश को लेकर हुई थी। हत्या में तीन लोग संलिप्त थे। एक आोपी बलराम सोय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है। सरायकेला थाना में सोमवार को पुलिस उपाधीक्षक दीपक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि 29 मई को वादी मृतक के पुत्र रुरुंगलोहार के मोहन ¨सह सोय का फर्दबयान के आधार पर क... और पढ़ें »

  • आपसी रंजीश में ढाई साल के बच्चे को मारा

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    चांडिल: कपाली ओपी पुलिस ने ढाई वर्षीय बच्चा अफरोज की हत्या का आरोप में मो. जलाल को गिरफ्तार कर भेज दिया गया। थाना प्रभारी ने राजदेव सिंह ने बताया कि घोसनगर निवासी शेख इब्राहिम के ढाई वर्षीय लड़के अफरोज को बहला फुसलाकर मो. जलाल ने गला दबाकर हत्या कर दी और शव को बोरे में भरकर कुएं में डाल दिया। परिजनों को शक होने पर मो. जलाल को पकड लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ के क्रम में उसने अपना जुर्म कब... और पढ़ें »

  • शराब छोड़ो या घर-वार

            
    no alchohal in saraikelaUpdated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सरायकेला : सरायकेला प्रखंड अंर्तगत पांड्रा पंचायत के कुदरसाई गांव की तीन महिला समिति की सैकड़ों सदस्यों ने गांव में शराबबंदी का फरमान जारी कर दिया है। शराबबंदी का फैसला वार्ड सदस्य मंजरी जामुदा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में महिलाओं ने पूरे गांव में शराब के खिलाफ बिगूल फूंकते हुए शराब बेचने वाले जगहों पर धावा बोला और पूर्णरुप से शराब की बिक्री बंद करने एलान कर द... और पढ़ें »

  • शराबबंदी की माग पर महिलाओं ने दिया धरना

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    आदित्यपुर: महिला जद (यू) ने बिहार की तर्ज पर शराबबंदी लागू कराने की माग की है। शराबबंदी की माग को लेकर जद (यू) कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सरिता सिनेमा हॉल, आदित्यपुर के पास धरना दिया। धरना का नेतृत्व महिला जद (यू) की प्रदेश अध्यक्ष विजयवासिनी पाडेय ने किया। श्रीमती पाडेय के अनुसार, शराब की वजह से महिलायें प्रतिदिन घरेलू हिंसा की शिकार हो रही हैं तथा उन्हें शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ती है।... और पढ़ें »

  • फिर शुरू हुआ एनआइटी परिसर का सीमाकन कार्य

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    आदित्यपुर: एनआइटी, जमशेदपुर की चहारदीवारी के निर्माण हेतु सीमाकन का काम सोमवार को पुन: शुरू हुआ। इसके तहत बन्तानगर से आगे प्लेटिना सिटी होते हुए आसंगी गाव तक जमीन की मापी की गई। वहीं, जमीन की मापी के बाद पिलर गाड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इस दौरान एनआइटी के डीमार्केशन कमिटी की टीम के साथ संस्थान के निदेशक डा. रामबाबू कोडाली तथा एनआइटी के सुरक्षा अधिकारी सह प्रवक्ता दीपक चौरसिया उपस्थित थे। इसस... और पढ़ें »

  • विद्यालय भवन का हुआ शिलान्यास

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    सरायकेला: गम्हरिया प्रखंड के बड़ाकांकड़ा पंचायत अन्तर्गत केरकेट्टाडीह गांव में नव प्राथमिक विद्यालय भवन के निर्माण कार्य को लेकर सोमवार को आधारशिला रखी गयी। विद्यालय भवन का शिलान्यास पंचायत के मुखिया मीना देवी ने नारियल फोड़कर किया। शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुखिया मीना देवी ने कहा कि विद्यालय भवन का निर्माण कार्य वर्षों से लंबित था। विद्यालय भवन का निर्माण हो जाने से गांव के बच्चों को... और पढ़ें »

  • गायत्री परिवार ने निकाली नशामुक्ति रैली

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    सरायकेला: सरायकेला में सोमवार को गायत्री परिवार ने नशामुक्ति पर रैली निकाली। मंगलवार को नशामुक्त दिवस मनाने की तैयारी है। नशामुक्ति पर निकाली गई रैली ने पूरे नगर का परिभ्रमण कर लोगों को नशामुक्त का संदेश दिया। रैली में शामिल गायत्री परिवार के त्रिलोचन महतो ने बताया कि मंगलवार को गायत्री परिवार की ओर से नशामुक्ति दिवस मनाया जाएगा और जिला समाहरणालय में जाकर उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, अपर उपायुक्त को म... और पढ़ें »

  • नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में प्रस्तावों की संपुष्टि

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    सरायकेला: सरायकेला नगर पंचायत के सभागार में सोमवार को अध्यक्ष अरुणिमा ¨सहदेव की अध्यक्षता में नगर पंचायत बोर्ड की बैठक हुई जिसमें विभिन्न प्रस्तावों की संपुष्टि की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए कनीय अभियंता नीलपद चक्रवर्ती को आइएचएसडीपी कार्य में लापरवाही बरतने के लिए नगर पंचायत के कार्य से हटाया गया और सभी कार्य उपायुक्त द्वारा प्रतिनियुक्त कनीय अभियंता विजय कुमार राय व नागेंद्र नाथ ... और पढ़ें »

  • ट्रेन से गिरकर कोलकाता निवासी सोमनाथ की मौत

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    गम्हरिया: गम्हरिया-सीनी रेलखंड पर ट्रेन से गिरकर 37 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। सोमवार को अहले सुबह यह घटना रायबासा-यशपुर फाटक के समीप पोल संख्या 262/28 एवं 23/1 के बीच की है। इस घटना के बाद रेल सुरक्षा बल मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटनास्थल पर पड़े पर्स, एटीएम कार्ड एवं बिखरे फोटो व अन्य कागजातों से मृतक की पहचान कोलकाता निवासी सोमनाथ बर्मन के रुप मे... और पढ़ें »

  • जून तक मंदिर निर्माण पूर्ण करने का लक्ष्य: प्रदीप

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    सीनी: सीनी बाजार स्थित काली मंदिर प्रांगण में सोमवार को प्रदीप कुमार ¨सहदेव की अध्यक्षता में मंदिर निर्माण समिति की बैठक हुई जिसमें निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए समय पर मंदिर निर्माण पूर्ण करने पर विचार-विमर्श किया गया। जानकारी हो कि सीनी बाजार काली मंदिर की स्थापना लगभग 80 वर्ष पूर्व तत्कालीन जमींदार जितेंद्र किशोर ने किया था। आरंभ में यह एक छोटा सा खपड़ापोस मंदिर था। कालांतर में इसे पक्का मंद... और पढ़ें »

  • जुस्को के बिजली खंभे के बॉक्स में लगी आग

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    आदित्यपुर : शेरे पंजाब चौक, आदित्यपुर के पास वैदेही भवन के सामने स्थित जुस्को के बिजली के खंभे में स्थापित सेट अप बॉक्स में अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा उसके बाद आगे बुझाने का कार्य शुरू हुआ। परिणामस्वरुप मुख्य मार्ग पर काफी देर तक आवागमन बाधित रहा। साथ ही वहा काफी भीड़ भी एकत्रित हो गई थी।और पढ़ें »

  • सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाना जिम्मेवारी: मुंडा

            
    bjp meetingUpdated on: Tue, 31 May 2016 03:07 AM (IST)

    सरायकेला: स्थानीय अग्रसेन भवन धर्मशाला में सोमवार को जिला अध्यक्ष उदय प्रताप ¨सहदेव की अध्यक्षता में भरतीय जनता पार्टी सरायकेला-खरसावां की नव गठित जिला कार्यसमिति की बैठक हुई जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा उपस्थित थे। कार्यक्रम का आरंभ जिले के सभी मंडल व प्रखंड अध्यक्षों के परिचय प्राप्त करने के साथ हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मु... और पढ़ें »

(News from Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें