Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014

स्वस्थ रहने के लिए सफाई जरूरी

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:54 PM (IST)

संवाद सूत्र, मुसाबनी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को लेकर बुधवार को स्थानीय शिवलाल उच्च विद्यालय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि उपप्रमुख रवीन्द्रनाथ घोष, प्रो. वीरेंद्र घोष, पूर... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

जसीडीह (देवघर) : मुख्य बाजार में बुधवार को एसडीओ जयज्योति सामंता ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। दो दिन पूर्व ही मुख्य बाजार समेत आसपास के इलाकों में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था। दीपावली पर्व के कारण दुकानदारों ने सड़क किनारे दुकानें सजा ली थी। एसडीओ को देखकर अधिकांश दुकानदार दुकान समेट कर चंपत हो गए। एसडीओ ने बताया कि अतिक्रमणकारियों की पहचान के लिए हल्का कर्मचारी प्रफुल्लचंद्र राय को निय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

एतिहासिक बुढ़ई मंदिर होगा जगमग

देवघर : अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाने के संदेश का पर्व दीपावली में पर्यटन विभाग की ओर से बड़ा तोहफा पर्यटक व उस मंदिर की आस्था से जुड़े लोगों लिए दिया गया है। प्राचीन काल के इस मंदिर में अब भी रोशनी के नाम पर केवल दीया ही जलता था, जबकि यहां सैलानियों का आना-जाना लगा रहता है। पर्यटन विभाग ने विद्युत व्यवस्था के लिए 13.63 लाख रुपया स्वीकृत कर राशि का आवंटन भी कर दिया है। पर्यटकों को एतिहासिक धरोहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

सिद्धपीठ पथरौल में उमड़ी भक्तों की भीड़

मधुपुर (देवघर) : सिद्धपीठ पथरौल में मां काली की पूजा-अर्चना करने के लिए बुधवार को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। बिहार, बंगाल एवं झारखंड के कई प्रांतों से हजारों श्रद्धालु मंगलवार की रात से मंदिर परिसर पहुंचने लगे। समूचा इलाका भक्तिमय बना हुआ है। दीपावली के अवसर पर यहां तीन दिवसीय मेला भी शुरू हो गया है, जो शुक्रवार तक चलेगा। दीपावली के अवसर पर मां की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। काली पूजा के पूर्व मां क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

स्कूल में आग लगने से अफरातफरी

मधुपुर (देवघर) : शहर के खलासी मोहल्ला स्थित कार्मेल स्कूल के भवन में बुधवार को आग लग गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। आग के कारण कंप्यूटर, कुर्सी, टेबल, फर्नीचर आदि जलकर राख हो गया। घटना की सूचना मिलने के आधे घटे बाद अग्निशमन दस्ता पहुंचा। दो घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना में कंप्यूटर लैब में रखा सारी सिस्टम जल गया। आग की लपट इतनी तेज थी कि खिड़की, दरवाजा और चौखट तक जल गए। वहीं घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

विद्यालयों में धूमधाम से मनाई गई दीपावली

देवघर/मधुपुर : प्रकाश पर्व दीपावली 23 अक्टूबर को पूरे देश में मनाई जाएगी। इसके कारण चारों तरफ उत्साह का माहौल है। दीपावली की पूर्व संध्या पर यहां के कई विद्यालयों में दीप पर्व बुधवार को धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान कई प्रतियोगिता आयोजित की गई। छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। देवघर सेंट्रल स्कूल की छात्रों ने तो मनमोहक रंगोली बनाकर सबका दिल जीत लिया। इस प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

जनता से किए वायदे हो रहे पूरे : विस अध्यक्ष

सारठ/मधुपुर : विस अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता ने बुधवार को सारठ के पथरडा पंचायत अंतर्गत पतरो नदी के बरदही-सिमरा मोड़ घाट पर पुल निर्माण कार्य की आधारशिला रखी। ग्रामीण कार्य विभाग एवं मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना अंतर्गत 5.18 करोड़ की लागत से इस उच्चस्तरीय पुल का निर्माण किया जाना है। इसके पूर्व विस अध्यक्ष का लोगों ने स्वागत किया। विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि जनता से किए वायदे को पूरा किया जा रहा है। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

बिना शेड के बनाया जा रहा एमडीएम

पालोजोरी (देवघर) : तमाम दावों और प्रयासों के बावजूद सरकारी विद्यालयों की स्थिति नहीं सुधर रही है। बांधडीह पंचायत के माधोपुर उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में किचन शेड नहीं रहने से बच्चों का एमडीएम खुले आसमान में बनाया जा रहा है। रसोइया पाकलू हांसदा ने बताया कि कुछ माह पूर्व बांस के ऊपर पुआल डालकर छावनी बनाया गया था, जो अब जर्जर हो गया है। मौसम साफ रहने से समस्या नहीं होती, लेकिन बारिश और गर्मी में क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

सिलेंडर फटने से दुकानदार समेत चार की हालत गंभीर

संवाद सहयोगी, पालोजोरी (देवघर) : पालोजोरी बाजार से सटे जामताड़ा रोड में एक सिलिंडर रिफिलिंग की दुकान में रात्रि तकरीबन आठ बजे सिलेंडर के फट जाने से दुकानदार समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। निजी क्लीनिक में प्राथमिक उपचार के बाद सभी को रेफर करने की तैयारी की जा रही है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात करने में जुट गयी है। घटना के बाबत बताया जाता है कि एलपीजी सिलेंडर से छोटे सिलिंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

दीपावली पर जमकर उमड़े खरीदार

मधुपुर (देवघर) : दीपावली पर बुधवार को पूरे बाजार में खरीदारों की भीड़ जमी रही। पर्व के मद्देनजर लोगों ने जमकर मिठाई, पटाखों, मिट्टी के सामान व पूजन सामग्री आदि की खरीदारी की। गांधी चौक, हटिया रोड में लोगों की काफी भीड़ के कारण जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा। आवागमन सामान्य बनाने में पुलिस के घंटों पसीने छूटते रहे। सजावट की दुकानों से लोग अपने घरों व प्रतिष्ठानों को सजाने के लिए रंग-बिरंगे बल्ब खरीद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

आधार कार्ड वाले बीपीएल को मिलेगा सौ रुपया

देवघर : जिन बीपीएल परिवार का आधार कार्ड बन गया है वे अपने पंचायत सेवक, मुखिया या प्रखंड विकास पदाधिकारी से संपर्क कर एक सौ रुपया प्रति व्यक्ति प्राप्त कर सकते हैं। सभी संबंधित प्रखंड में राशि भेज दी गयी है। उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रधान सचिव सूचना प्रौद्योगिकी एनएन सिन्हा ने बीपीएल परिवार द्वारा आधार कार्ड बनाने की जानकारी ली। जिला में 90 फीसद परिवार ने आधार कार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

पावर ग्रिड निर्माण पर क्रेडिट लेने की होड़

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बालीगुमा में कृषि भूमि पर बनने वाले 100 मेगावाट की क्षमता वालेपावर ग्रिड की स्थापना का श्रेय लेने के लिए भाजपा व कांग्रेस में होड़ लग गई है। बुधवार को इस पावर ग्रिड का शिलान्यास राज्य के ऊर्जा मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह व कृषि मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा किया जाना है। जब इस बात की जानकारी भाजपा समर्थक स्थानीय लोगों को हुई तो उन्होंने भाजपा नेताओं से संपर्क किया। सूचना मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जिला पुलिस ने किया शहीदों को याद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: जिला पुलिस ने शहीद दिवस पर मंगलवार सुबह गोलमुरी पुलिस लाइन शहीद स्थल पर दो मिनट का मौन रख तथा पुष्प अर्पित कर और शस्त्र झुका विभाग के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके अधिकारियों ने शहीद साथियों को सलामी दी। पुलिस लाइन शहीद स्थल पर वरीय पुलिस अधीक्षक अमोल वी होमकर, सिटी एसपी कार्तिक एस, सिटी डीएसपी केएन चौधरी, विधि व्यवस्था डीएसपी बीएन सिंह, पटमदा डीएसपी अमित कुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

छठ व्रतियों के लिए खरतरनाक हैं ये 'मौत के कुंए'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : छठ के मौके पर स्वर्णरेखा नदी पर मानगो की तरफ हजारों की संख्या में जमा होकर भगवान भास्कर को अर्घ देने वाले छठ व्रतियों पर खतरा मंडरा रहा है। इस इलाके में मौजूद तीन स्लुइस गेट उनके लिए मौत के कुंए सरीखे हैं। इन्हें मौत का कुंआ बनाया है स्वर्णरेखा नहर प्रमंडल ने। अगर, प्रशासन ने जरा भी लापरवाही बरती तो यहां भी पटना के गांधी मैदान सरीखा कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इन स्लुइस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

सोनारी काली पूजा पंडाल का उद्घाटन आज

जमशेदपुर : सोनारी स्थित श्री श्री सार्वजनीन काली पूजा कमेटी के पंडाल का उद्घाटन बुधवार रात आठ बजे किया जाएगा। छह दिनों तक चलने वाले समारोह में कमेटी के सदस्यों व स्थानीय बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किया जाएगा। साथ ही प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। 27 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन होगा। पूजा को सफल बनाने में कमेटी के अशोक गोयल, आरके शाही, काजल मुखर्जी, कमल महतो, इंदु सिंह, संगीता बेरा, आस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पीएन-रघुनाथ समर्थक भिडे़, मारपीट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव को लेकर पीएन सिंह एवं रघुनाथ पांडेय के समर्थकों के बीच चल रही आपसी रस्साकशी मंगलवार देर रात बडे़ विवाद में तब्दील हो गई। व्हाट्स एप पर एक-दूसरे के खिलाफ की जा रही बयानबाजी को लेकर दोनो गुटों के समर्थक रात करीब 11 बजे साकची पुराना कोर्ट के पास एक दूसरे से उलझ गए। हंगामे के बाद दोनों गुटों में मारपीट हो गई। इसमें कमेटी मेंबर संतोष पांडेय के साथ म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

11.64 करोड़ की योजना का शिलान्यास

चिनियां : प्रदेश की जल संसाधन मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बुधवार को चिनियां बस स्टैंड के निकट चिरका डैम की मुख्य नहर पक्कीकरण योजना का शिलान्यास किया। योजना का निर्माण जल संसाधन विभाग द्वारा 11.64 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाना है। योजना के पूर्ण होने के बाद चिनियां प्रखंड के एक दर्जन गांवों की एक हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित किया जा सकेगा। शिलान्यास कार्यक्रम के पश्चात मंत्री अन्नपूर्णा देवी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने चुनाव कार्य विफल करने की दी चेतावनी

गढ़वा : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ जिला गढ़वा द्वारा 18 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया। अनुसचिवीय कर्मचारियों ने मागें पूरा नही होने पर आचार संहिता लगने के बाद भी कलमबंद हड़ताल पर रहने की चेतावनी सरकार को दिया है। जिसकी जवाबदेही भी सरकार की ही होगी। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के हित में कार्य नही कर रही है। सरका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

काली पूजा की तैयारिया अंतिम चरण में

चंदवा (लातेहार) : दीपावली के साथ चंदवा में काली पूजा की तैयारिया भी अंतिम चरण में हैं। इसे लेकर भक्त काफी उत्साहित हैं। काली पूजा समिति टोरी कार्यकर्ता सुभाष डे बच्चु, शेषनाथ पाडेय, राजेश कुमार, विजय कुमार, बालेदव साव के अलावा टोरी स्टेशन प्रबंधक अशोक कुमार, सुभाष मिश्र और आरपीएफ की टीम इस पूजा को सफल बनाने को लेकर तन्मयता से जुटी है। गुरूवार की मध्यरात्रि काली माता की पूजा-अर्चना आरंभ होगी। पूजा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

धनतेरस बाजार में दिखी पुलिस चौकसी

हुसैनाबाद, पलामू : हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में धनतेरस मेला के लिये सजी दुकानों पर पुलिस की पैनी नजर देखने को मिली। हैदरनगर के मुख्य बाजार में सजी सभी दुकानों की सुरक्षा के लिए थाना प्रभारी भिखारी राम सदलबल के साथ देर रात तक डटे रहे। उन्होंने हैदरनगर के नेहा इलेक्ट्रानिक्स में लगे सीसी कैमरा की तारीफ की। कहा कि अगर व्यवसायियों का सहयोग मिला तो हैदरनगर बाजार क्षेत्र में सीसी कैमरा की व्यवस्था करा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

धन्वंतरि जयंती मनाई गई

गढ़वा : सदर प्रखंड के फरठिया स्थित वनाचंल एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित देवकी महावीर आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च अस्पताल में धन्वंतरि जयंती मनाई गई। मौके पर संस्थान के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद सिंह व डा. ज्योति शंकर तिवारी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत किया गया। मौके पर उक्त लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में पारा मेडिकल स्टाफ व कर्मचारी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 23 10 2014

31°c
यह भी देखें