• बैडमिंटन में यवशरा-आकृति की जोड़ी विजयी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    पाकुड़ : रानी ज्योर्तिमय इंडोर स्टेडियम में इंडोर खेल महोत्सव शनिवार को भी जारी रहा। दूसरे दिन बैड¨मटन के अलावा कैरम व शतरंज प्रतियोगिता हुई। महिला डबल बैड¨मटन प्रतियोगिता में यशवरा व आकृति की जोड़ी ने भागलपुर की सुरभी व अंजु को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। कैरम व शतरंज प्रतियोगिता देर तक तक चली। जिला खेलकूद संघ की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल व बिहार के खिलाड़ी भाग ... और पढ़ें »

  • संदिग्धों पर नजर रखें पुलिसकर्मी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:26 PM (IST)

    पाकुड़ : पुलिस अधीक्षक अजय ¨लडा ने शनिवार को सभी थानेदारों के साथ बैठक कर मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों के बारे में जानकारी दी। एसपी ने थानेदारों को निर्देश दिया कि वे ईमानदारी से मुख्यालय के निर्देशों का पालन करें। पुलिस अधीक्षक अजय ¨लडा ने कहा कि अपराध पर नियंत्रण के लिए थानेदार स्वयं पहल करें। थाना क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर बनाएं रखें। चौकीदारों को भी सतर्क कर दें कि वह अपने गांव... और पढ़ें »

  • विधायक ने किया पुल का शिलान्यास

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:25 PM (IST)

    सिमडेगा : विधायक विमला प्रधान ने शनिवार को कुल्लूकेरा के पास गिरमा नदी पर करीब ढ़ाई करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। पुल का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत किया जाएगा। विधायक विमला प्रधान ने ग्रामीणों से कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की पुरानी मांग रही है कि पुल निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि पुल के निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। मौके पर जिलाध्यक्ष संजय ... और पढ़ें »

  • दारोगा को ब्रेन हेमरेज, रिम्स रेफर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    कुडू (लोहरदगा) : कुडू थाना क्षेत्र के नामुदाग स्थित पिकेट में नियुक्त दारोगा शिवशंकर पासवान को शनिवार को ब्रेन हेमरेज हो गया। बिहार के रहने वाले दारोगा शिवशंकर पासवान की नियुक्ति रेलवे पुल संख्या 27, 33 की सुरक्षा को लेकर नामुदाग पुलिस पिकेट में है। शनिवार को उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया। इसके बाद इलाज के लिए आईसर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया।और पढ़ें »

  • आग में झुलसकर महिला गंभीर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:23 PM (IST)

    लोहरदगा : सदर थाना क्षेत्र के जुरिया गांव निवासी अंगनी उरांव शनिवार को आग से बुरी तरह से झुलस गई। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि अंगनी उरांव (60 वर्ष) किसी प्रकार से आग की चपेट में आ गई थी। हालांकि चर्चा यह भी है कि अंगनी ने आत्महत्या का प्रयास किया है। पुलिस मामले की पड़ताल और कार्रवाई में जुट गई है।और पढ़ें »

  • श्रद्धा व उल्लास से की मां की पूजा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    बोलबा : प्रखंड के कई विद्यालयों में बसंत पंचमी के अवसर पर शनिवार को ज्ञानदायिनी मां शारदे की पूजा पूरे श्रद्धा व उल्लास के साथ की गई। दुर्गा मंदिर, उच्च विद्यालय, उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पहानटोली, उत्क्रमित मध्य विद्यालय आ¨लगुड़, मुंडल ¨सह स्मृति विद्यालय पालेमुंडा के साथ तलमंगा, घारसा, अवगा के विद्यालयों में पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगा। बोलबा दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना में रंजीत शाह, दीपक,... और पढ़ें »

  • दसवीं की छात्राओं को दी गई विदाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    बानो : प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती पूजा पूरे श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कक्षा दसवीं के छात्राओं का विदाई समारोह आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि विश्वनाथ बड़ाईक ने कहा कि अच्छे भविष्य के लिए शिक्षित होना आवश्यक है। बालिकाओं के शिक्षा के लिए सरकार विभिन्न योजनाएं चला रही है। ऐसे में सभी को भविष्य का ध्यान रखते हुए मन लगाकर पढ़ना चाहिए। शिक्षिका आनंदी लुगुन ... और पढ़ें »

  • बाइक दुर्घटनाग्रस्त, दो घायल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    सिमडेगा : केलाघाघ डैम के समीप बाइक दुर्घटना में ठेठईटांगर के दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद दोनों को सदर अस्पताल ले जाया गया। बताया जाता है कि दोनों युवक डैम घूमने के लिए आए थे। इसी दौरान उनकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।और पढ़ें »

  • बंद रहा डाकघर, परेशान रहे ग्रामीण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    केरसई : प्रखंड मुख्यालय स्थित पोस्ट ऑफिस शनिवार को बंद रहने के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि शनिवार को साप्ताहिक हाट बाजार रहने के कारण आसपास गांवों के लोग आए हुए थे। ऐसे में पोस्ट ऑफिस बंद रहने के कारण उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। वहीं मुखिया ब्लासियुस खेस्स ने कहा कि पोस्ट ऑफिस को नियमित रूप से खोला जाना चाहिए। पोस्टमास्टर मनोज प्रसाद ने बताया कि मार्च क्लो¨जग होने क... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में घायल महिला की मौत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    ठेठईटांगर : मुख्यालय के बाजारटांड़ निवासी बुधो देवी की मौत सड़क हादसे में ओडिशा के वेदव्यास में हो गई। महिला वेदव्यास में सड़क पार कर रही थी तभी एक बाइक सवार ने उसे धक्का मार दिया। जिसके बाद उसे इस्पात जेनरल अस्पताल ले जाया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

  • मां के दर्शन को उमड़े भक्त

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:19 PM (IST)

    ठेठईटांगर : प्रखंड के विभिन्न विद्यालय व सार्वजानिक स्थलों में शनिवार को विद्या के देवी मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। राजकीय मध्य विद्यालय बसारटोली, शिशु मंदिर, कन्या विद्यालय, मुख्य चौक, जोराम मध्य व उच्च विद्यालयए पंडरीपानी चौक सहित अन्य जगहों पर प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की जा रही है।और पढ़ें »

  • कदाचारमुक्त परीक्षा को प्रशासन तैयार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:17 PM (IST)

    बोकारो : जिले में 16 फरवरी से होने वाली माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा (कला, विज्ञान एवं वाणिज्य) के सफल संचालन को लेकर कला केंद्र में प्रशिक्षण सह बैठक का आयोजन किया गया। एसपी वाईएस रमेश, अपर समाहर्ता जुगनू ¨मज एवं एसडीओ मंजू रानी स्वांसी ने उपस्थित केंद्राधीक्षकों स्टैटिक दंडाधिकारी, गश्ती दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही परीक्षा के कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्... और पढ़ें »

  • खुरा गांव के खेत से शव बरामद

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:17 PM (IST)

    चैनपुर,पलामू: चैनपुर थाना के खुरा गांव निवासी 40 वर्षीय लाखपति चौधरी का शव गांव के निकट बरामद किया गया है। उनका शव गांव के मसूर के खेत में पड़ा था। शनिवार की देर शाम पुलिस शव को थाना लाई। बताया जाता है कि गला दबाकर हत्या की गई है। चैनपुर थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हे। रविवार को शव का पोस्टमार्टम मेदिनीनगर सदर अस्पताल में किया जाएगा। और पढ़ें »

  • अविलंब रद करें फर्जी राशन कार्ड

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    बोकारो : खाद्य आपूर्ति एवं समाज कल्याण विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे ने समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की। आपूर्ति विभाग की समीक्षा के संदर्भ में सचिव ने आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि डीलर रिटै¨गग का कार्य 20 फरवरी तक निश्चित रूप से कर लें। यह अंतिम अवसर है। इसके बाद अब और अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा। गलत कार्डधारियों के डीलिशन के संबंध में निर्देश दिया कि फर्जी कार्डधारियो... और पढ़ें »

  • लक्ष्मी नारायण महायज्ञ भंडारे के साथ संपन्न

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:10 PM (IST)

    हुसैनाबाद, पलामू : अनुमंडल के हैदरनगर प्रखंड के ¨सघना गांव में आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ सोल्लास संपन्न हुआ। इस अवसर पर महायज्ञ में पधारे आचार्यों की विदाई व भंडारे का आयोजन किया गया। बताते चलें कि स्थानीय देवी मंदिर के द्यितीय वर्षगांड के मौके पर महायज्ञ का आयोजन किया गया था। इस यज्ञ की खास बात यह रही कि विभिन्न समुदाय के लोगों ने इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इसे सफल बनाने में अपना बह... और पढ़ें »

  • विश्रामपुर सीओ को खाद्यान माफिया दे रहे हैं धमकियां

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    विश्रामपुर, पलामू: विश्रामपुर प्रखंड में खाद्यान माफिया विश्रामपुर सीओ विनय कुमार को लगातार धमकी दे रहे है। इस संबंध में कुमार ने पलामू के उपायुक्त से जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। उन्होंने उपायुक्त को लिखित जानकारी दी है। सीओ विनय कुमार ने इस बाबत संवाददाताओं से बातचीत की। सीओ ने कहा कि सरकारी अधिकारी व कर्मचारी के बिना अनुपस्थिति में एफसीआई गोदाम का संचलन हो रहा था। जांचोपरांत अनियमिता पा... और पढ़ें »

  • खुल गया विश्रामपुर एफसीआई का सील गोदाम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    पलामू: विश्रामपुर प्रखंड स्थित एफसीआई का शील गोदाम को पलामू के उपायुक्त के श्रीनिवासन के आदेश पर शनिवार को खोल दिया गया। यह पिछले पंद्रह दिनों से बंद था। इसे लेकर विश्रामपुर सीओ विनय कुमार को आदेश दिया गया था। यह पिछले 30 जनवरी को अनियमितता के आरोप में सील किया गया था। अनियमिता की जांच पलामू के उपायुक्त की ओर से सदर एसडीओ के नेतृत्व में गठित टीम ने की थी। जांच प्रतिवेदन के बाद गोदाम को खोलने का... और पढ़ें »

  • परीक्षा केंद्रों से 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:06 PM (IST)

    रांची : झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) की ओर से मैट्रिक की परीक्षा 16 फरवरी से पहली मार्च तक प्रथम पाली में नौ बजे से एक बजे तक कराई जाएगी। कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा का आयोजन कराने एवं विधि व्यवस्था संधारण के लिए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। अनुमंडल दंडाधिकारी सदर आदित्य कुमार आनंद द्वारा परीक... और पढ़ें »

  • बिजली चोरी में पांच फंसे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:05 PM (IST)

    चास : चास विद्युत प्रमंडल कार्यालय की ओर से चीरा चास में सहायक अभियंता अनिल ¨सह के नेतृत्व में छापेमारी कर पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया। चीरा चास निवासी योगेंद्र दास, धीरेंद्र दास, संदीप नारायण झा, राणा नागेश्वर प्रताप ¨सह एवं प्रवीण प्रकाश पाठक पर 92 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। और पढ़ें »

  • घरेलू विवाद में मारपीट, महिला गंभीर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    हजारीबाग : कटकमदाग प्रखंड अंतर्गत फतहा जुगवारी गांव में शुक्रवार रात्रि घरेलू विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के संबंध में घायल बबीता देवी पति होरिल रविदास ने बताया कि घर में जगह-जमीन की बात को लेकर देर रात्रि पति होरिल रविदास, सौतेला पुत्र रवि कुमार व मनोहर कुमार ने दरवाजा बंद कर बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। सुबह में किसी तरह आसपास क... और पढ़ें »

(News from Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें