Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014

पति की प्रेरणा से बनीं बिजनेस वूमेन

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : किसी ने ठीक कहा है-खुदी को कर बुलंद इतना कि खुदा बंदे से पूछे, बता तेरी रजा क्या है। नीलडीह की रहने वाली बिंदू और कोमल रिश्ते में देवरानी व जेठानी हैं, लेकिन इनके बीच प्यार को देखते हुए यह एकबारगी ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आज बंटेगा एमडीएम का चावल

सोनुवा : शुक्रवार को सोनुवा प्रखंड के विद्यालयों को मध्याह्न भोजन का चावल दिया जाएगा। इसकी जानकारी एमडीएम कोषांग के आशीष प्रमाणिक ने दी। बताते चलें कि चावल एवं राशि के अभाव में सोनुवा व गुदड़ी प्रखंड के लगभग 80 फीसद स्कूलों में एमडीएम बंद हैं। परंतु चावल मिलने के बाद भी राशि के अभाव में प्रखंड में एमडीएम की स्थिति यथावत बनी रहेगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

बिरसानगर के वृद्ध की मौत, अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिरसानगर जोन संख्या सात के निवासी हरभजन सिंह (68) की मौत एएसजी आइ अस्पताल, साकची से टाटा मुख्य अस्प्ताल ले जाने के दौरान हो गई। पिता की मौत पर पुत्र अजीत सिंह ने एसजी आई अस्पताल, साकची के प्रबंधक और चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने का अरोप लगाते हुए टीएमएच की पुलिस शिविर में लिखित शिकायत देते हुए लगाया। उसने बताया कि पिता को मोतियाबिंद की आपरेशन के लिए 15 सितंबर को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

20 फीट नीचे नाले में गिरी बोलेरो, कोई हताहत नहीं

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : मनोहरपुर जामदा सड़क मार्ग के टिमरा गांव के पास करमपट्टा नाले पर एक बोलेरो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। मनोहरपुर से जोड़ा जा रही बोलेरो गाड़ी करमपट्टा नाले में 20 फीट नीचे गढ्डे में जा गिरी। दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गाड़ी के चालक को मामूली चोट आई है। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात्रि लगभग 9 बजे बोलेरो गाड़ी संख्या ओआर-09एम-7066 मनोहरपुर से वापस जोड़ा लौट रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

एक दिन का वेतन देंगे टाटा स्टील के कर्मचारी

-लंबे समय बाद टाटा वर्कर्स यूनियन के ऑफिस बियरर की मीटिंग जागरण संवाददाता, जमशेदपुर लंबे समय बाद गुरुवार को टाटा वर्कर्स यूनियन के ऑफिस बियरर की बैठक हुई। इसमें तय किया गया कि टाटा स्टील के कर्मचारी कश्मीर में आई भीषण बाढ़ से तबाह हुए लोगों के पुनर्वास में मदद के लिए अपना एक दिन का वेतन देंगे। यह राशि टाटा रिलीफ कमेटी के जरिए बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचाई जाएगी। बैठक के दौरान एक ऑफिस बियरर ने एक दिन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

कुर्सी के लिए खतों का सहारा

गुरदीप राज, जमशेदपुर सीजीपीसी का प्रधान पद हासिल करने के लिए खतों का सहारा लिया जा रहा है। इस रणनीति में भी दो गुट आमने-सामने है। एक हैं सरदार इन्द्रजीत सिंह व दूसरा हैं गुरमुख सिंह मुखे। सूत्रों के अनुसार सरदार इन्द्रजीत सिंह बिना चुनाव करवाये ही सर्वसम्मति से सीजीपीसी का प्रधान पुन: बनना चाहते है।ं इसके लिए उन्हें अपने समर्थक गुरुद्वारों के प्रधानों से सर्वसम्मति के पक्ष में हस्ताक्षर युक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

भावी शिक्षकों को मतदाता संबंधी ज्ञान की हुई परख

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : शहर के जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता पर स्वीप(सिस्टेमैटिक वोर्टस एजुकेशन एंड इलेक्ट्रॉल पार्टिसिपेशन) कांटेस्ट का आयोजन हुआ। जिसमें महाविद्यालय के बीएड संकाय के विद्यार्थियों ने हिस्सेदारी की। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत निबंध प्रतियोगिता, सुझाव प्रतियोगिता एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता के माध्यम से भावी शिक्षकों के मतदान व मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

मारवाड़ी विद्यालय में छात्राओं से छेडछाड़

चक्रधरपुर : शहर के मारवाड़ी प्लस टू विद्यालय में बाहरी युवकों ने विद्यालय की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। जानकारी के अनुसार बाहरी युवकों ने विद्यालय परिसर में घुसकर छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर विद्यालय के छात्रों की भी पिटाई कर डाली। बाद में विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामचन्द्र पाठक ने इसकी जानकारी चक्रधरपुर थाने को दी। सूचना मिलते ही चक्रधरपुर पुलिस विद्यालय पहुंची और जांच पड़ताल की। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

ट्रेनों में चला चेकिंग अभियान

चक्रधरपुर : गुरुवार को चक्रधरपुर रेल मंडल से गुजरने वाली विभिन्न ट्रेनों में मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान हजारों बेटिकट यात्रियों से जुर्माना वसूला गया। जबकि जनरल टिकट लेकर स्लीपर, एसी में यात्रा करने वाले यात्रियों से भी हर्जाना वसूला गया। साथ ही उन्हें सख्त हिदायत दी गई। डाउन एवं अप अल्लेपी एक्सप्रेस, इस्पात एक्सप्रेस, टाटा दानापुर, हावड़ा-कुर्ला एक्सप्रेस आदि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

जीपीएस को दी गई विदाई

सोनुवा : गुरुवार को ग्राम पंचायत सुपरवाइजर रवीन्द्र प्रसाद पांडेय को विदाई दी गई। प्रखंड सभागार सोनुवा में एक सादे सामारोह का आयोजन कर प्रखंड एवं अंचल के कर्मचारियों ने उन्हें विदाई दी। रवीन्द्र पांडेय का तबादला घाटशिला हो गया है। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा, प्रखंड प्रमुख उमेश चन्द्र माझी, ललिता कोड़ा समेत काफी संख्या में कर्मी मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में पहुंची आनंदपुर व बंदगांव की टीम

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : जिला स्तरीय नेहरु हॉकी प्रतियोगिता में आनंदपुर व बंदगांव प्रखंड के तीन विद्यालयों की टीम ने बाजी मारी। कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग की ओर से खेल का आयोजन किया गया। जूनियर बालक वर्ग में बुधवार को मनोहरपुर में आयोजित खेल में राजकीयकृत उच्च विद्यालय राजआनंदपुर ने राजकीयकृत उच्च विद्यालय बंदगांव की टीम को 1-0 से पराजित कर प्रतियोगिता जीत ली। वहीं मंगलवार को सब जूनि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

इमली घाटी में टाटा मैक्स दुर्घटनाग्रस्त, 8 व्यापारी घायल

बंदगांव, संवाद सूत्र : बुधवार शाम को लगभग 7 बजे एनएच 75ई के बंदगांव स्थित इमली घाटी में टाटा मैक्स दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। दुर्घटना में बंदगांव हाट से लौट रहे 8 व्यापारी घायल हो गए। जिनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर है। जानकारी के अनुसार टाटा मैक्स वाहन बंदगांव साप्ताहिक हाट से चक्रधरपुर की ओर लौट रहा था। इसी क्रम में टेबो के इमली घाटी में अंग्रेजी के यू आकार के मोड़ पर दुर्घटना हो गयी। ग्रामीणों ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

पति का शव खोज सुमित्रा ने पुलिस को दी चुनौती

संवाद सहयोगी, चाईबासा : टोंटो थाना क्षेत्र के कुइलसुता गांव की आंगनबाड़ी सेविका सुमित्रा सावैयां ने अपने रिश्तेदारों की मदद से अंतत: अपने पति जयराम सावैयां का कंकाल ढूंढ निकलने में सफलता पायी। सुमित्रा ने दावा किया है कि पहाड़ के पोरलोर खाई से जिस कंकाल को खोज कर निकाला है, वह उसके पति जयराम सावैयां का है। उसे खोजने के लिए उन्होंने अपने रिश्तेदारों की मदद ली। सुमित्रा ने बताया कि काफी मुश्किलों का स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

मलेरिया-डायरिया ने फिर पसारा पांव, 6 भर्ती

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : डायरिया व मलेरिया ने एक बार फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि गांवों में तेजी से लोग इसके शिकार हो रहे हैं। जिसकी चपेट में आकर पीड़ित अनुमंडल अस्पताल तक पहुंच रहे हैं। जिससे रोजाना डायरिया-मलेरिया पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। गुरूवार को तो अस्पताल में बेड ही कम पड़ गए। पर्याप्त बेड नहीं होने के कारण बरामदे में पीड़ितों को बेंच पर लिटाकर सलाईन चढ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

नाबालिग से दुराचार के दो आरोपी गिरफ्तार

चाईबासा : नाबालिग के साथ सामूहिक दुराचार करने के आरोपी घाघरी गांव निवासी बगराई बोयपाई एवं सुनील हेम्ब्रम को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है। इस संबंध में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र की पीड़िता ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 15 सितंबर को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। नौ सितंबर को पीड़िता अपने मामा के घर गयी थी। उसी दिन शाम करीब चार बजे दोनों युवकों ने फोन पर बुलाया और शादी का झांसा देकर ले गये। वहां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

कांग्रेस नेता राम सिंह सोय का निधन

चाईबासा : कांग्रेस नेता राम सिंह सोय (45) का निधन 17 सितंबर को उनके पैतृक आवास सदर प्रखंड अंतर्गत आचु अमिता गांव में हो गया है। इसकी सूचना मिलने पर राज्य सभा सांसद सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. प्रदीप कुमार बूलमुचू वहां पहुंचे। यहां स्व. रामसिंह सोय के परिजनों के साथ मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। बलमुचू ने बताया कि स्व. सोय कांग्रेस के एक अच्छे नेता थे। जिला सचिव सह मीडिया प्रभारी त्रिशानू राय ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

चम्पुआ में 40 लाख के पंडाल में विराजेंगी मां

स्ावाद सूत्र, जैंतगढ़ : च्ापुआ में दुर्गा पूजा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। च्ापुआ की दुर्गा पूजा कमेटी इस साल दो पंडाल बनवा रही है। अपने प्रवेश द्वार में ज्यादा तामझाम न करते हुए दो विशेष थीम के विशालकाय द्वार को प्रस्तुत करने का जिम्मा कोलकाता के मिस्त्रियों को दिया गया है। इस बार करीब 40 लाख रुपये के बजट में समिति मा दुर्गा की पूजा के साथ विजयादशमी भी हर्षोल्लास के साथ मनाएगी। यह जानकारी कमे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

अमेरिकन कंपनी आइबीएम की टीम जमशेदपुर में

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अमेरिका की मशहूर बहुराष्ट्रीय कंपनी आइबीएम (इंटरनेशनल बिजनेस मशीन कारपोरेशन) की कॉरपोरेट सर्विस कार्प के 11 सदस्य जमशेदपुर आए हैं। इन 11 सदस्यों में हंगरी, कोलंबिया, कनाडा, ब्राजील और फ्रांस के रहने वाले आइबीएम के अफसर हैं। यह टीम जिले में एक महीने तक रह कर नेतृत्व क्षमता के टिप्स हासिल करेगी। इन अफसरों को कंपनी ने नेतृत्व क्षमता का विकास करने के लिए भारत भेजा है। यह आइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

देव सभा के साथ मनसा पूजा का आयोजन

संवाद सूत्र, सीनी : गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत बड़ाकांकड़ा पंचायत के नीलमोहनुपर संजय में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी देव सभा के साथ मनसा पूजा उत्सव का आयोजन किया गया। नीलमोहनपुर में श्रीश्री सार्वजनिक मनसा पूजा समिति के तत्वाधान में प्रति वर्ष काफी धूम- धाम के साथ मनसा पूजा का आयोजन किया जाता है। प्रति वर्ष की भांति यहां इस वर्ष भी मनसा देवी की महिमा पर आधारित झांकियों के साथ देव सभा का आयोजन किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

महिला समिति ने बांटी राशि

गुवा : सेल की ओर से गुवा तथा आस पास के गावों की महिलाओं को आर्थिक रूप से सबल बनाने के उद्देश्य से शुरू किए गए हस्तकरघा उद्योग 'आशा' में कार्यरत महिलाओं को उनके काम के एवज में चेक द्वारा भुगतान महिला समिति की अध्यक्ष लाली वर्मा ने किया। लाली वर्मा ने कहा कि 'आशाएं' केंद्र हमारी ग्रामीण महिलाओं की आर्थिक तरक्की के लिए शुरू किया गया है। इस केंद्र में घरेलू काम निपटाकर महिलाएं काम कर रही हैं और आर्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

एसीसी की राजंका माइंस के बंद होने से खलबली

संवाद सहयोगी, चाईबासा : एसीसी राजंका चूना पत्थर खदान के बंद होने से क्षेत्र में खलबली मच गयी है। नौकरी जाने के डर से स्थायी व अस्थायी मजदूर एक मंच पर आकर सरकार को कोस रहे हैं। गुरुवार को चाईबासा सीमेंट बचाओ अभियान समिति झींकपानी के बैनर तले यहां के स्थायी एवं अस्थायी मजदूरों की एक आमसभा महंती हांसदा की अध्यक्षता में कंपनी गेट के समक्ष हुई। सभा को संबोधित करते हुए हांसदा ने मजदूरों से कहा कि सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 19 09 2014

32°c
यह भी देखें