Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014

स्थानीय नीति लागू करे सरकार : जायसवाल

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:51 AM (IST)

रांची : राष्ट्रीय स्वराज पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार जायसवाल ने कहा है कि राज्य में अविलंब स्थानीय नीति लागू होनी चाहिए। स्थानीय नीति नहीं होने की वजह से राज्य के बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिल रही है। वह दर-दर की... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शांति व सौहार्द से मनाया जाएगा ईद

सिमडेगा : त्योहार ईद-उल-फितर के मद्देनजर सदर थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान बैठक में ईद-उल-फितर का पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। साथ ही, त्योहार के दौरान बिजली, पानी व सुरक्षा विषय पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दिन शहर में निबार्ध रूप से बिजली आपूर्ति किए जाने का निर्णय लिया गया और इसके लिए विभाग व फ्रेंचाईजी को ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:53 AM (IST)
        

बिजली आने पर लोगों ने मनाया उत्सव

सिमडेगा : नगर पंचायत सिमडेगा वार्ड संख्या 1 के चार टोली बेरीटोली, ढाउठाटोली, गठराबहार व बेहराटोली में निर्धारित तिथि से एक माह पहले ही बिजली पहुंचने के उपलक्ष्य में रविवार को लोगों ने उत्सव मनाया। मालूम हो कि नगर अपना संस्था के नेतृत्व में शहरवासियों ने अर्थदान व श्रमदान कर बिजली विभाग के सहयोग से यह कार्य संभव बनाया। इस संबंध में नगर अपना के चंदन दे ने कहा कि उनके संस्था ने 12 गांवों में बिजली पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:53 AM (IST)
        

फूड पैकेट केंद्रों तक नहीं पहुंचाने का विरोध

झुमरीतिलैया : झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ कोडरमा की जिलाध्यक्ष मीना देवी व सचिव पूर्णिमा राय ने समाज कल्याण एवं बाल विकास द्वारा समेकित बाल विकास सेवा योजना के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू ईट फूड केंद्रों तक नहीं पहुंचाने का कड़ा विरोध किया है। पदाधिकारी द्वय ने कहा कि रेडी टू ईट फूड कार्यालय से वितरण करना सेविका-सहायिका को परेशान व सरकारी कार्यालयों के चक्कर में उलझाए रखना स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

राशि की निकासी के बाद भी अधूरा है लाह गोदाम

लातेहार : सरकार का उद्देश्य सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतार कर क्षेत्र को विकास के पथ पर ले जाना है। लेकिन, अधिकरियों व बिचौलियों और गड़बड़ी के कारण सरकार का यह उद्देश्य अधूरा ही रह जाता है। इसका उदाहरण है सदर प्रखंड के मननचोटाग लाह गोदाम। बता दें कि सदर प्रखंड के परसही जाने वाले रास्ते में सहकारिता विभाग के एनसीडीसी योजना के तहत मननचोटाग लाह संग्रह गोदाम का निर्माण तीन वर्ष पहले कराया गया है। लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

नदी में डूबने से युवक की मौत

चंदवा(लातेहार): कुजरी कामता के भूषाढ़ नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि कुजरी निवासी चंदन कुमार नदी में गाड़ी धोने गया था। तभी वह बेहोश होकर नदी में गिर गया। घटे भर बाद कुछ लोगों की नजर पानी में गिरे युवक पर पड़ी तो उसे बाहर निकाला। परिजन और ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। प्राथमिक इलाज के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया, लेकिन सीएचसी से बाहर निकलते ही उसकी मौत हो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

झापा के पक्ष में मतदान करने की अपील

कामडारा : झारखंड पार्टी के नेताओं ने रविवार को प्रखंड के पोकला, कुरमूल, सुरहु, कुदा का दौरा किया। इस दौरान पार्टी के केंद्रीय महासचिव अशोक भगत ने कहा कि बहुत जल्द विधान सभा का चुनाव होनेवाला है। क्षेत्र के विकास का कार्य सिर्फ झापा ही कर सकती है क्योंकि पार्टी गांव व ग्रामीणों की लड़ाई लड़ती आई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठकर सरकार चलाने वाले ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं को नहीं जानते इस कारण उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

ईद की खुशियों से बाजार सजा

लातेहार : ईद पर्व भाईचारे का संदेश देता है। इस दिन लोग एक-दूसरे से गले मिल मुबारकबाद देते हैं। जैसे-जैसे रमजान का महीना गुजरता जा रहा है वैसे-वैसे बाजारों में इसकी रौनक बढ़ गई है। ईद की खुशियों से मानो पूरा बाजार सज गया है। हवाओं में खुशबू सी बिखर गई है। मुस्लिम घरों में ईद उल फितर मनाए जाने की तैयारिया शुरू हो गई हैं। क्या बच्चे, क्या बुजुर्ग सभी के चेहरे पर चमक नजर आ रही है। लातेहार निवासी अहम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

21वां श्याम महोत्सव आरंभ

गुमला : गुमला में 21वां श्री श्याम महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। रविवार की सुबह गोपाल मंदिर से प्रभात फेरी निकाली गई। जो शहर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए सिसई रोड स्थित पोद्दार धर्मशाला पहुंचा। संध्या पांच बजे पोद्दार धर्मशाला से श्री श्याम बाबा की शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालु पुरुष व महिलाओं ने नगर भ्रमण किया। भजन कीर्तन से शोभायात्रा गुंजायमान रहा। सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

लीड - आठ पशुचिकित्सक के सहारे 12 लाख पशु

मेदिनीनगर : पलामू जिला में पशुचिकित्सकों का टोटा है। इस कारण पशुपालकों को प्रति वर्ष पशुधन का नुकसान हो रहा है। वहीं पंडवा व किशुनपुर पशु चिकित्सालय सप्ताह में एकाध दिन ही खुला रहता है। लगभग 12 लाख पशुओं के इलाज का जिम्मा आठ पशु चिकित्सक पर ही है। पशु चिकित्सक डॉ. ज्योति मिंज के जिम्मे छतरपुर व हुसैनाबाद अनुमंडल है। पलामू में कुल 20 प्रखंड हैं। नियमानुसार प्रत्येक प्रखंड में एक पशु चिकित्सालय संच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

फुटबाल प्रतियोगिता 13 से

रायडीह : स्वतंत्रता दिवस को लेकर तीन दिवसीय जोड़ा खस्सी प्रतियोगिता का आयोजन कोंड्रा के उच्च विद्यालय मैदान में 13 अगस्त से आरंभ होगा। जानकारी कोण्ड्रा जीइएल मंडली युवा संघ के अध्यक्ष संतोष बाखला ने दी। प्रतियोगिता का समापन 15 अगस्त को होगा। प्रतियोगिता के संचालन के लिए कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में संतोष बाखला को अध्यक्ष, धर्म विदियस बाखला को सचिव, सागर खेस को कोषाध्यक्ष, सजल खेस को संचालक ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

प्रमुख ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कामडारा में जड़ा ताला

कामडारा : कोंडेकेरा के समीप खूंटी-सिमडेगा मार्ग पर मोटरसाइकिल व साइकिल सवार की टक्कर में तीन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कामडारा लाया गया। अस्पताल में एक भी चिकित्सक के नहीं रहने से मौके पर मौजूद प्रमुख ने केंद्र में ताला जड़ दिया। बाद में सिविल सर्जन को जानकारी मिलने पर बसिया से चिकित्सक भेजकर घायलों का इलाज किया एवं इसके बाद केंद्र का ताला खुला। जानकारी के अन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

एक माह से अंधेरे में लोहंजारा गांव

सिसई : प्रखंड के लोहंजारा गांव के ग्रामीण एक माह से अंधेरे में रहने को विवश है। गांव के ट्रांसफारमर के जलने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। बिजली नही रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पारा बिजली मिस्त्री खुर्शीद अंसारी से पूछे जाने पर उसने बताया कि ट्रांसफार्मर में लगने वाला तेल सुख गया है। ग्रामीण चंदा कर तेल खरीद सकते हैं। विभाग के कनीय अभियंता राजेंद्र उरंाव का कहना है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

वीआईपी सुरक्षा को दे प्राथमिकता : एसपी

गुमला : एसपी भीमसेन टूटी ने जिला में भ्रमण करनेवाले वीआईपी को सुरक्षा में प्राथमिकता देने का निर्देश रविवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में सभी थाना प्रभारियों को दिया। एसपी ने कहा कि विधानसभा चुनाव बहुत जल्द होनेवाला है। इस कारण क्षेत्र में वीआईपी, सांसद व विधायक एवं वरिष्ठ राजनीतिज्ञों द्वारा भ्रमण किया जाएगा। उन्होंने वीआईपी मूवमेंट की जानकारी रखते हुए क्षेत्र के हिसाब से पर्याप्त सुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

अनुबंधकर्मियों के साथ सरकार का रवैया ठीक नहीं

गुमला : सदर अस्पताल परिसर में रविवार उको एनआरएचएम अनुबंध कर्मियों के स्थायीकरण को लेकर बैठक हुई। जिसमें एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चंद्र किरण प्रसाद ने कहा कि अनुबंधकर्मियों के साथ सरकार का रवैया ठीक नहीं है। हमें अपनी मांगों को लेकर डटे रहना होगा। संघ के प्रदेश सचिव श्रीकांत श्रीवास्तव ने कहा कि दो साल में ही एनआरएचएम अनुबंध कर्मियों संघ द्वारा हड़ताल के उपरांत वेतन में बढ़ोत्तरी, मात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

पांच माह से लाभुकों को नहीं मिला राशन

सतबरवा, पलामू : प्रखंड क्षेत्र के बोहिता जन वितरण प्रणाली दुकानदार ए समूह पर पाच माह से राशन व तेल नहीं दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर लाभुकों ने पाकी विधायक विदेश सिंह से शिकायत की है। इस पर विधायक ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र वर्मा को जाच कर कार्रवाई करने को कहा है। लाभुक सोमारू भुईया, संजय प्रसाद, ललित राम, चलीतर भुईया, नागो कुवंर, बुधन भुईया, सीताराम भुईया, लक्षण भुईया ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण ईद मनाने का निर्णय

घाघरा : घाघरा थाना में ईद को लेकर शांति समिति की बैठक थाना प्रभारी पंकज सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ईद पर्व को शांति व भाईचारगी से मनाने का निर्णय लिया गया। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर थाना को सूचित करें। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष सतवंती देवी, शंभू उरांव, मनोज सिन्हा, धनकुंवर साहु, मोमिन खान, गफ्फार खान, जमाल खान सहित कई लोग मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

शिक्षा के बिना मानव का जीवन अधूरा: बालगोविंद

झुमरीतिलैया : अखिल भारतीय धोबी महासंघ कोडरमा इकाई के तत्वावधान में केदार सदन झुमरीतिलैया में रविवार को मैट्रिक एवं इंटर के 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष बालगोविंद राम, विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय संगठन सचिव मथुरा राम थे। बतौर मुख्य अतिथि बालगोविंद राम ने कहा कि शिक्षा के बिना मानव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

एक वर्ष में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए 392 परिवार

कोडरमा: सरकार का कहना है कि आपदा से संबंधित मामलों का निष्पादन दो माह में कर देना है। लेकिन कोडरमा जिला के आपदा प्रबंधन कार्यालय के काम लेटलतीफ चल रहा है। आपदा प्रबंधन से जुड़े मामले साल भर में निष्पादित नहीं हो पा रहे हैं। अधिकारी मौन हैं। सब कुछ कर्मचारियों की मनमानी पर निर्भर करता है। नतीजतन सरकार से आपदा प्रबंधन मद में आवंटित राशि प्रभावित परिवारों के बीच भुगतान नहीं किया जा सका है। आपदा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

बाबाधाम के लिए कांवरियों का जत्था रवाना

पांडू, पलामू : बाबा नगरिया दूर है जाना जरूर है के जयघोष के साथ कांवरियों का जत्था रविवार को प्रखंड मुख्यालय से बाबाधाम के लिए रवाना हुआ। जत्था का नेतृत्व समाजसेवी मनोज कुमार सिंह ने करते हुए कहा कि वे छह वर्ष से लगातार टोलियों के साथ सावन माह में बाबाधाम जाते रहे हैं। बाबाधाम जानेवाले जत्था में विकास सिंह, हृदया सिंह, नेपाली विश्वकर्मा, चंदू कुमार, अणु कुमार, श्यामबिहारी चंद्रवंशी, आलोक कुमार, रोह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        

दो साल में ही ध्वस्त होने लगा स्वास्थ्य केंद्र

लातेहार : सदर प्रखंड के नावागढ़ गांव में दो वर्ष पहले बना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ध्वस्त होने के कगार पर पहुंच गया है। कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटने का खतरा बना रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि भवन निर्माण बहुत ही घटिया बनाया गया था। उपायुक्त मुकेश कुमार से दोषी पर कार्रवाई करने की मांग की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:52 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 28 07 2014

32°c
यह भी देखें