Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014

पांच मिनट में दुर्घटना स्थल पर पहुंच जाएगी एंबुलेंस

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। अब सड़क दुर्घटनाओं में घायल होने वाले लोगों को महज पांच से दस मिनट के अंदर नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया जा सकेगा। कोलकाता की तर्ज पर जमशेदपुर में भी मेडिका ग्रुप ने ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या, बवाल

गुमला : स्कूली छात्रा की अपहरण के बाद सामूहिक दुष्कर्म व हत्या से सोमवार को गुमला शहर हिल उठा। छात्रा के परिजनों ने पुलिस में छात्रा के गुम होने की सूचना दी थी। बावजूद इसके हत्या की घटना से लोग काफी आक्रोशित हैं। लोगों ने घटना के विरोध में गुमला-सिमडेगा मार्ग सुबह दस बजे से जाम कर रखा है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:25 PM (IST)
        

दिल्ली, मुंबई व चेन्नई के प्रोफेसर एमजीएम में देंगे सेवा

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : बढ़ी सीटों पर दाखिले की अनुमति मिलने के बाद महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज सभी मानकों को बहुत जल्द पूरा कर लेने की तैयारी में है। एमजीएम कॉलेज में अब दिल्ली, चेन्नई सहित शहर के अलग-अलग राज्यों से चिकित्सक सेवा देंगे। कॉलेज प्रबंधन की ओर से इसकी सूची तैयार की जा रही है। कॉलेज में प्रोफेसरों की कमी को दूर करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इसमें रिटायर्ड हुए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

साकची गुरुद्वारा में हुई अंतिम अरदास

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची गुरुद्वारा में रविवार को स्व. रामदीप सिंह के लिए अंतिम अरदास की गई। इस अवसर पर साकची गुरुद्वारा में कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया। सरदार शैलेन्द्र सिंह, सरदार इन्द्रजीत सिंह, सरदार कुलवीर सिंह, सरदार गुरमुख सिंह मुखे, हरविन्दर सिंह मंटू, गुरुदयाल सिंह राजा, परमजीत सिंह काले व अन्य ने स्व. रामदीप सिंह को श्रद्धांजलि दी। स्व. रामदीप सिंह तख्त श्री हरिमंदिर साहिब पट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

जुगसलाई में हो रहा तालाब का अतिक्रमण

जमशेदपुर : जुगसलाई नगरपालिका ने गत वर्ष 13 मार्च को अखबारों में चेतावनी प्रकाशित करायी थी कि सेंट जॉन स्कूल के पीछे वाले तालाब का अतिक्रमण करता हुआ पाया जाएगा, उस पर कानूनी कार्रवाई होगी। इसके बावजूद भाजपा के कुछ नेता तालाब का अतिक्रमण करने की कोशिश कर रहे हैं। यह आरोप झाविमो के नेताओं ने रविवार को लगाया। जुगसलाई में संवाददाता सम्मेलन के दौरान जिला उपाध्यक्ष अजीत सिंह, जिला प्रवक्ता नितेश मित्तल, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

डीडीसी ने समझाई ईएफएमएस की प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : डीआरडीए के कंप्यूटर रूम में रविवार को छह प्रखंड विकास अधिकारियों की क्लास लगी। ये प्रखंड विकास अधिकारी मनरेगा में वेंडर के लिए सामग्री की कीमतों के भुगतान को लेकर ईएफएमएस की प्रक्रिया से वाकिफ नहीं थे। डीडीसी ने इन्हें प्रक्रिया की बारीकियां समझाईं। मनरेगा में अब मजदूरी के साथ ही सामग्री की कीमत का भुगतान भी ईएफएमएस के जरिए करना है। छह ब्लॉक बहरागोड़ा, गुड़ाबांदा, धालभू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

सेंट्रलाइज्ड बीएड प्रवेश पर एचआरडी में मंथन कल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय की कोशिशों के बाद भी बीएड में नामांकन के लिए केंद्रीकृत प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी। लेकिन कोल्हान विश्वविद्यालय की इस पहल पर एचआरडी की नजर थी और इसको लेकर सरकार भी काफी गंभीर है। इसको लेकर 2 सितंबर को राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार और परीक्षा नियंत्रक की मानव संसाधन विकास विभाग के पदाधिकारियों के साथ 2 सितंबर को बैठक होनी है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

मदुरै के मीनाक्षी मंदिर का बनेगा मॉडल

जमशेदपुर : सोनारी हवाई अड्डे के करीब श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी टाटा क्लब के पंडाल निर्माण के लिए रविवार को विधि पूर्वक भूमि पूजन किया गया। पंडाल का निर्माण शुरू हो गया है। पूजा कमेटी के संरक्षक श्रवण दास ने बताया कि इस साल यहां मदुरै के मीनाक्षी मंदिर का मॉडल बनाया जाएगा। भूमि पूजन समारोह में सुरेंद्र पांडेय, दिलीप दास, ओपी शर्मा, सुबोध डे, मुन्ना, बसंत सिंह, निर्मल, बुल्लू दास सहित प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

यहां ओडिसी कला से होता प्रतिमा का निर्माण

जमशेदपुर : पूर्वाचल उत्कल दुर्गा पूजा गोलमुरी जमशेदपुर की स्थापना वर्ष 1950 में हुई थी। संस्थापक अध्यक्ष सुरेन्द्र रथ एवं रामचंद्र साहू के प्रयासों व सहयोग से इसे शुरू किया गया। यहां काल्पनिक पांडाल व ओडिसी कला से दुर्गा जी की प्रतिमा का निर्माण किया जाता है। प्रतिमा की सारी कलाकीर्ति भी मिठ्ठी से निर्मित की जाती है। यह पूरी तरह से प्रदूषण मुक्त होती है। कमेटी के सदस्य : अध्यक्ष : पीएन विश्वाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

थोक बाजार में चार रुपये प्रतिकिलो बढ़ा आलू

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बंगाल के बार्डर पर आलू के ट्रकों को रोके जाने के कारण परसूडीह कृषि बाजार उत्पादन समिति में आलू के भाव बढ़ गये हैं। थोक बाजार में गोल आलू 23 सौ रुपये प्रति क्विंटल व के वाई आलू 26 सौ रुपये प्रति क्विंटल बिक रहे हैं। जबकि दो दिनों पहले गोल आलू 19 सौ व के वाई 22 सौ रुपये प्रति क्विंटल बिक रहे थे। रविवार होने के कारण परसूडीह बाजार समिति बंद रही जिसके बावजूद दो ट्रक आलू बंगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

डीआरडीए कर्मियों को चार महीने से वेतन नहीं

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : केंद्र सरकार की तरफ से डीआरडीए को स्थापना मद में फंड अब तक नहीं मिला है। डीआरडीए को इस मद में तकरीबन 65 लाख रुपये मिलना है। फंड नहीं मिलने से मई से डीआरडीए कर्मियों को तनख्वाह नहीं मिली है। डीआरडीए में 32 कर्मी हैं। पिछले साल भी इसी तरह फंड नहीं आने से डीआरडीए कर्मियों को देर से वेतन मिला था। कर्मी वेतन के लिए फंड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पिछले महीने चर्चा थी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

एमजीएम अस्पताल में अज्ञात ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार की रात एक अज्ञात व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह में कर्मचारियों की नजर पड़ी तो होमगार्ड के जवानों को बुलाया गया। होमगार्ड के जवानों ने साकची पुलिस को इसकी सुचना दी। साकची पुलिस ने देखा कि अधेड़ व्यक्ति ने अधीक्षक कार के गेट स्थित लॉकर में फांसी लगा रखा है। इसके बाद उसे पोस्टमार्टम करने को भेजा गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

पंचायत सेवकों को मिलेगा मुफ्त टैबलेट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में मनरेगा में हो रहे काम की गुणवत्ता बढ़ाने और ग्राम पंचायतों को सीधे केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय से जोड़ने के लिए पंचायत सेवकों को ऑनलाइन किया जा रहा है। इसके लिए पंचायत सेवकों को मुफ्त में टैबलेट दिए जाएंगे। जहां नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं है वहां जीपीआरएस सिस्टम से काम चलाया जाएगा। ग्रामीण विकास विभाग पूर्वी सिंहभूम की 231 पंचायतों में से 69 पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

ट्रेनिंग के लिए रांची में जिले के 12 अफसर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम के 12 अधिकारी रांची में चुनाव की ट्रेनिंग के लिए पहुंच गए हैं। इनमें छह आरओ और इतने ही एआरओ हैं। यह अधिकारी एक सितंबर से चार सितंबर तक रांची में रहेंगे। वहां इन्हें विधानसभा चुनावों से जुड़ी ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके चलते जिले में प्रशासनिक काम-काज प्रभावित होगा। रांची में ट्रेनिंग लेने के लिए जाने वालों में जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट के आरओ एडीएम बालकिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

आरोग्य भवन के स्वास्थ्य शिविर में हुई आंतों की सफाई

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : आयुर्वेद एवं योग चिकित्सा केंद्र की ओर से रविवार को सोनारी स्थित आर्य वैद्यशाला आरोग्य भवन में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में शंख प्रक्षालन, कुंजल क्रिया और जल नेति क्रिया का सामूहिक प्रशिक्षण कराया गया। यह कार्यक्रम माह के अंतिम रविवार को बिहार योग विद्यालय मुंगेर के प्रशिक्षक संतोष पांडेय व महेंद्र तिवारी के मार्गदर्शन में आयोजित किया जाता है। अबतक 100 से अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

आज कई मामलों की जांच करेंगी महुआ

जमशेदपुर : महिला आयोग की अध्यक्ष महुआ माजी अभी जमशेदपुर में ही हैं। वह सोमवार को जमशेदपुर में कई मामलों की जांच करेंगे। इसके लिए वह सर्किट हाउस से साढ़े 10 बजे निकलेंगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

हरहरगुट्टू सार्वजनिक दुर्गा पूजा का भूमिपूजन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : श्रीश्री सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति हरहरगुट्टू का 49 वीं दुर्गा पूजन महोत्सव धूम-धाम से मनाई जाएगी। इसके लिए रविवार को सुबह 10 बजे दैनिक एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमिपूजन किया गया। भूमिपूजन अनुष्ठान बागबेड़ा थाना प्रभारी राजीव रंजन ने भाग लिया। इस अवसर पर मंदिर पुरोहित बबलू मुखोपाध्याय द्वारा मंत्रोच्चार के साथ बांस को गड़ा गया। इस अवसर पर समिति के बलराम ठाकुर, राकेश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

टेल्को में 'एक शाम झारखंड पुलिस के नाम'

जमशेदपुर : टेल्को शांति समिति की ओर से स्थानीय संगीत समाज के प्रांगण में रविवार को 'एक शाम झारखंड पुलिस के नाम' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस महकमा को सम्मानित कर उनके कार्यो की सराहना की गई। टाटा मोटर्स के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार उपस्थित थे। जिनका स्वागत टाटा मोटर्स के प्लांट हेड एबी लाल ने किया। कार्यक्रम आयो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

..और एक साथ जल उठे 365 दीप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आंध्रभक्त कोलाटा समाजम की ओर से मनाए जा रहे गणेश पूजा महोत्सव के तीसरे दिन सहस्त्रनाम पूजन किया गया। रविवार की शाम भक्तों ने 365 दीप जलाकर विघ्नेश्वर की पूजा की। परिवार की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की गई। सहस्त्रनाम पूजन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। एस. गौरीशंकर, सचिव केवीआर मूर्ति, पी. प्रभाकर राव, आरके मूर्ति, पी. सत्या राव, वाई. रामा राव, वाई. मनमत राव शामिल हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

कुछ ऐसा है इंटीग्रेटेड सर्वलांस एंड रिस्पांस सेंटर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्रदेश के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने सीसीआर परिसर में जिस इंटीग्रेटेड सर्वलांस एंड रिस्पांस सेंटर (आइएसआरसी) का उद्घाटन किया, वह खास तरीके से कार्य करेगा। आपराधिक घटनाओं, रोड दुर्घटना व विधि व्यवस्था की समस्या के संघारण के अवसरों पर प्रभावी निगरानी और परिणाममूलक कार्रवाई के उद्देश्य पर सेंटर खरा उतरेगा। सीसीटीवी सर्वलांस सिस्टम शहर के विभिन्न स्थलों को क्राइम बहु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे साधनसेवी

देवघर : बीआरपी/सीआरपी महासंघ की ओर से चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया है। इसकी शुरुआत रांची स्थित झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के कार्यालय से की जाएगी। दो से चार सितंबर तक पूरे राज्य से साधनसेवी कार्यालय के समक्ष धरना देंगे व तीन दिवसीय अनशन पर रहेंगे। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो पांच सितंबर से यह अनशन व धरना अनिश्चितकालीन हो जाएगा। इस सिलसिले में महासंघ के जिला इकाई की बैठक रविवार को हुई। आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 01 09 2014

32°c
यह भी देखें