Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

संवाद सहयोगी, कठुआ : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के कठुआ विधानसभा उम्मीदवार सुभाष शर्मा ने कांग्रेस के प्रत्याशी बाबू सिंह पर मामला दर्ज न करने पर न्यायालय जाने की चेतावनी दी है। इस सिलसिले में सोमवार को पीडीपी कार्यकर्ताओं का एक दल जिला पुलिस प्रमुख पवन परिहार से मिला और उनसे उचित कार्रवाई की मांग की। जिला पुलिस प्रमुख ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी नासिर खान की अगुवाई में एक जांच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

कांग्रेस प्रत्याशी बाबू सिंह सहित सात पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता,कठुआ : कोर्ट के आदेश पर कांग्रेस प्रत्याशी बाबू सिंह सहित सात लोगों पर कठुआ थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। इन पर पीडीपी प्रत्याशी सुभाष शर्मा के घर में जबरन घुसकर हंगामा करने और महिलाओं से बदसलूकी का मामला दर्ज किया गया है। बाबू सिंह के अलावा उनके भाई डॉ. रवींद्र सिंह,सतिंद्र सिंह, राहुल शर्मा उर्फ बिन्नी, केन, अवतार सिंह व साहब सिंह को आरोपी बनाया है। इनके खिलाफ आरपीसी की विभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

प्री-पोल डयूटी के लिए पहुंची 20 बटालियन

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर 20 दिसंबर को होने जा रहे चुनाव के लिए कल अधिसूचना जारी हो जाएगी। चुनाव प्रबंधों के साथ सुरक्षा व्यवस्था की तैयारिया शुरू हो गई है। जिले के 625 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराना बड़ी चुनौती है। जिले में सुरक्षा बलों का पहुंचना शुरू हो गया है। सोमवार को जिले में चुनावी डयूटी के लिए 20 बटालियनें पहुंच गई। इसमें उत्तर प्रदेश और प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

बिना टैक्स दिए सिगरेट लाने का प्रयास विफल

कठुआ : बिना टैक्स दिए पंजाब से ऑटो में भरकर लाए जा रहे सिगरेट को लखनपुर सेल्स टैक्स विभाग ने जब्त कर लिया। टैक्स चोर सिगरेट की खेप को सेल्स टैक्स पोस्ट लखनपुर की बजाय मग्गर खड्ड के बेडि़या पत्तन मार्ग से राज्य में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे। नाका पार्टी ने उनके प्रयास को विफल बना दिया। सूचना मिलते ही विभाग के डीसी प्रदुमन भट्ट के निर्देश पर टोल पोस्ट पर तैनात टीम को ऑटो (जेके08डी6628) जब्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

महिला से छेड़छाड़ के आरोप में दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, रामकोट : उच्चापिंड इलाके में महिला से छेड़छाड़ करना मंदिर के पुजारी व एक अन्य युवक को महंगा पड़ गया। महिला को जबरन मंदिर से सटे कमरे में ले जाकर दोनों आरोपियों ने जबरदस्ती करने का प्रयास किया, लेकिन महिला के शोर मचाने के बाद लोग वहां जमा हो गए। उन्होंने महिला को आरोपियों के चुंगल से छुड़ाते हुए दोनों की धुनाई कर दी। बाद में आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। जानकारी के अनुसार उच्चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, कठुआ : गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में जारी कौमी एकता सप्ताह के तहत मंगलवार को कार्यक्रमों का समापन हो गया। कलाकारों ने लघु नाटक के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने का संदेश दिया। कॉलेज के सभागार में आयोजित समारोह में महिला कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. जनक सिंह व डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. बीएल गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित हुए। प्रो. रचना भगत, प्रो. राम सिंह व प्रो. सूर्य प्रताप ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

पेयजल सुविधा न मिलने पर छेड़ेंगे आंदोलन

संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील के गांव डोडला के मोड़ा गलुंई धार में जल संकट गहराने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी की सुविधा न मिलने से गांववासी आंदोलन छेड़ने का मन बना रहे हैं। सरपंच राम प्रसाद, अब्दुल क्यूम, पंच इंसार अली व कमर दीन ने बताया कि गांव में पेयजल संकट के लिए पीएचई विभाग दोषी है। गांव में पानी की पाइप पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। गांव में पानी की सप्लाई न होने से लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

तारानगर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के विभिन्न स्थानों पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के इंतजाम भले ही नगर परिषद ने किए हों, लेकिन वार्ड-13 तारानगर इलाके में सफाई व्यवस्था के उचित इंतजाम नहीं हैं। यही कारण है कि गलियों में जहां-तहां पड़े कचरे से गंदगी फैली हुई है। हालांकि सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है, लेकिन सफाई के लिए नगर परिषद को भी इंतजाम करने की जरूरत है। तारानगर इलाके की कई ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

हाई मास्ट लाइटें खराब होने से पसरा रहता है अंधेरा

संवाद सहयोगी, हीरानगर : क्षेत्र के विभिन्न कस्बों व गांवों में लोगों की मांग पर जनप्रतिनिधियों द्वारा लगाई गई हाईमास्ट लाइटें खराब होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि लाइटें कुछ समय तक जलने के बाद बंद हो जाती हैं, जिस कारण चौक चौराहों में अंधेरा पसरा रहता है। क्षेत्रवासी कुलदीप सिंह, विजय कुमार व तीर्थ राम का कहना है कि जनप्रतिनिधि लाइटें तो लगवा देते हैं लेकिन देखर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

मतदान के प्रति किया जागरूक

संवाद सूत्र, बनी : मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एसडीएम मुहम्मद अनवर वांडे की अगुआई में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें आशा वर्कर, आंगनबाड़ी सहित अन्य कई विभागों से जुड़ी महिलाओं ने भाग लिया। एसडीएम ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि लोकतंत्र का यह सबसे बड़ा पर्व है और इसमें हर किसी को आहूति डालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के महान क्रांतिकारियों द्वारा दिए गए बलिद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

अवैध रूप से शराब बेचने के आरोपियों को दो साल की सजा

कठुआ : नशे के कारोबारियों पर अब न्यायालय का शिकंजा बढ़ता जा रहा है। कोर्ट ने अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाले दो आरोपियों को दो साल की कैद व तीन हजार रुपये का जुर्माना मुकर्रर किया है। पुलिस केस के अनुसार वर्ष 2009 में लखनपुर पुलिस को महेंद्र सिंह पुत्र शंकर सिंह निवासी धनोट व कुलदीप सिंह पुत्र राज सिंह निवासी दन्ना कठुआ के अवैध रूप से शराब का कारोबार करने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

कमेटी न होने से कस्बों का रुका विकास

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला के विभिन्न कस्बों के विकास को देखते हुए इसे म्यूनिसिपल कमेटी के अधीन लाने की योजना अधर में पड़ गई है। कमेटी के अधीन न होने से करीब दर्जनभर कस्बों में सफाई व्यवस्था की समस्या सामने आ रही है। हालांकि कई कस्बे तहसील व उपमंडल बन जाने के बाद भी म्यूनिसिपल कमेटी के अधीन नहीं लाए गए हैं। जिला कठुआ में बनी उपमंडल, महानपुर, रामकोट, चडवाल, दियालाचक, कूटा, मढ़ीन, छन्न रोड़ियां, म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

एनएचपीसी ने संभाला बनी कस्बे की सफाई का जिम्मा

संवाद सहयोगी, बनी : पिछले कई वर्षो से उपमंडल बनी मुख्यालय के लोगों की मांग को देखते हुए आखिरकार एनएचपीसी (नेशनल हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन) ने अपने कदम बढ़ाए हैं। उपमंडल होने पर भी अभी तक सफाई व्यवस्था से महरूम कस्बे को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए एनएचपीसी ने दो सफाई कर्मी नियुक्त किए हैं। हालांकि दो सफाई कर्मी काफी कम हैं, लेकिन फिर भी पंचायत स्तर पर सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी लेकर एनएचपीस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

जोड़ने वाली सोच ही मजबूत करेगी रिश्ते

संवाद सहयोगी, बिलावर : साप्रदायिक सौहार्द बनाने के लिए युवा वर्ग एक बेहतर भूमिका निभा सकता है। लोगों को जोड़ने का काम करने के लिए अपनी सोच का दायरा बढ़ाना होगा। यह बातें डॉ. सैफ उल्लाह ने न्यू ऐज कॉलेज ऑफ एजुकेशन एंड रिसर्च फिंतर बिलावर में कौमी एकता सप्ताह पर आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि सिर्फ धर्म व जात-पात तक हमारी सोच सीमित नहीं होनी चाहिए, हमारी सोच जोड़ने वाली होनी चाहिए। हममें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

महानपुर कस्बे की गलियां खस्ताहाल

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे की ज्यादातर गलियां खस्ताहाल होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे के राजपूत मुहल्ले तथा डैम प्रभावितों के मुहल्ले की गलियों की स्थिति यह हो गई है कि उसमें पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। स्थानीय निवासी सिकंदर सिंह, संजीव शर्मा, अमित सिंह, अमन शर्मा, राजीव शर्मा सहित अन्य ने बताया की उनके मुहल्ले की गलियां काफी बदतर स्थिति में हैं। न तो किसी भी वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने का लिया संकल्प

कठुआ : गवर्नमेंट ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में एनएसएस वॉलंटियरों सहित अन्य विद्यार्थियों ने साप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने का संकल्प लिया। मंगलवार को स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ही एनएसएस अधिकारियों ने उन्हें शपथ दिलाई। इस मौके पर वॉलंटियरों सहित डॉ. करण, वाइस प्रिंसिपल अमर इकबाल ने विद्यार्थियों को सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया। इस दौरान प्रिंसिपल केके गुप्ता ने भी विद्यार्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

एपीएल राशन न मिलने की शिकायत तहसीलदार से की

संवाद सहयोगी, बिलावर : एपीएल राशन का कोटा न मिलने से गुस्साए बिलावर कस्बावासी तहसीलदार से मिले। प्रतिनिधिमंडल में शामिल ज्योति प्रसाद, विनोद कुमार, चंद्र शर्मा, कुशल शर्मा ने तहसीलदार को बताया कि उपभोक्ता मामले एवं जनवितरण विभाग बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत के राशन देने में व्यस्त है। जिस कारण एपीएल राशन का कोटा नहीं पहुंच रहा है। अधिकतर लोगों को उनके कोटे का एपीएल राशन नहीं मिल पाया है, जिससे लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

देश सेवा का लिया संकल्प

संवाद सहयोगी, कठुआ : नेशनल कैडेट कॉ‌र्प्स (एनसीसी) की फ‌र्स्ट जेएंडके आ‌र्म्ड स्क्वाडन जम्मू ने एनसीसी के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एनसीसी ऑफिसर जीवन किशोर की अगुआई में आयोजित कार्यक्रम में कैडेटों ने देश सेवा का संकल्प लिया। गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बरवाल में सोमवार को हुए कार्यक्रम में प्रिंसिपल आइडी खजूरिया मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडेट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
        

छन्न रोडि़यां से स्टेशन मार्ग की मरम्मत कराई जाए

संवाद सहयोगी, चड़वाल : छन्न रोडि़यां क्षेत्र के लोगों ने रेलवे प्रशासन से छन्न रोडि़यां से स्टेशन जाने वाले मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की है। लोगों का आरोप है कि मार्ग की दशा को सुधारने के लिए प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया, जिससे समस्याएं उत्पन्न हो गई। लोगों को आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्षेत्रवासी भोला नाथ, काला सिंह, दीपक कुमार आदि ने बताया कि रेलवे स्टेशन छन्न रोड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:36 AM (IST)
        

शिक्षा के मंदिर के बाहर कचरे का ढेर

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के विभिन्न स्थानों पर कूड़ेदान स्थापित किए जाने के बावजूद लोग अपने घरों का कूड़ा यहां-वहां डाल रहे हैं। स्वच्छता के प्रति लोगों की अनदेखी का ही परिणाम है कि आज कल वार्ड नंबर 14 के सावन चक स्थित प्राइमरी स्कूल के समक्ष कचरे के ढेर वहां से गुजरे वालों का मुंह चिढ़ा रहा है। लोगों को यह समझना होगा कि सफाई व्यवस्था को कायम रखना सिर्फ नगर परिषद या फिर प्रशासन का ही काम नहीं है, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:36 AM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें