Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

हैलो! बस में बम है

संवाद सहयोगी, महानपुर : कठुआ व सांबा में आतंकी हमले के खौफ से लोग अभी उबरे भी नहीं कि वीरवार रात अचानक अधाट गांव जा रही बस में बम की सूचना से सबके होश उड़ गए। दूसरी तरफ कठुआ के पल्ली में एक महिला द्वारा दो संदिग्ध देखे जाने के दावे के बाद सनसनी फैल गई। हालांकि, दोनों ही जगह जांच के बाद राहत की खबर आई। दोनों ही सूचनाएं अफवाह साबित हुईं। कठुआ से अधाट जा रही बस (जेके02डी-2340) गांव से तीन किलोमीटर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:54 AM (IST)
        

महाकाली की मूर्ति प्रतिष्ठापित

संवाद सहयोगी, बसोहली : गांव शाहरा स्थित जयसिरी मंदिर में कपूर बिरादरी ने मां महाकाली की मूर्ति को प्रतिष्ठापित किया। चैत्र नवरात्र के अष्टमी पर वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विधिपूर्वक मूर्ति को प्रतिष्ठापित किया गया। इस मौके पर शाहरा गांव के लोग भी मौजूद रहे। कपूर बिरादरी के सदस्यों ने बताया कि यह मंदिर प्राचीन है। इस मंदिर को माथा टेक कर ही कपूर बिरादरी के सदस्य अपने सभी धार्मिक कामों को शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

स्लोगन लेखन में श्रेया बनी विजेता

संवाद सहयोगी, बिलावर : डिग्री कॉलेज बिलावर के रेड रिबन क्लब ने एड्स के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। श्रेष्ठ स्लोगन के लिए श्रेया महाजन को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में डिग्री कॉलेज के 25 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. नेत्र सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। प्रतियोगिता में प्रो. संजीव गुप्ता, प्रो. जोगिंद्र कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

नगरी उप जिला अस्पताल के लिए मिलेंगे 80 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, कठुआ : विधायक राजीव जसरोटिया ने शुक्रवार को विधानसभा में शून्य काल के दौरान नगरी उप जिला अस्पताल की इमारत के सुस्त गति से चल रहे निर्माण का मुद्दा उठाया। विधायक ने स्वास्थ्य मंत्री लाल सिंह से इमारत के निर्माण के लिए फंड जारी करने की मांग की है। स्वास्थ मंत्री ने विधायक की मांग को स्वीकार करते हुए अस्पताल के लिए 80 लाख रुपये जारी करने की घोषणा की। फंड के अभाव में पांच वर्षो से अधर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

एलसीसी कठुआ की शानदार जीत

संवाद सहयोगी, कठुआ : पहली यंग अचीवर्स क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में एलसीसी कठुआ ने रिंकल क्रिकेट क्लब जालंधर को 74 रन से करारी शिकस्त दी। कठुआ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। झारखंड की टीम से खेलने वाले अंकित दबास ने घातक बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंदों में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 60 रन बनाए। आइपीएल में दिल्ली डेयर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

अष्टमी पर मंदिरों में हवन-पूजन

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : दुर्गा अष्टमी पर जहां मंदिरों में हवन पूजा हुआ वहीं, घरों में लोगों ने कंजक पूजन किया। घरों में बीजी गई मां की साख को भी विसर्जित किया गया। जसरोटा स्थित देवी काली माता मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त दर्शन के लिए उमड़े। सुबह से ही श्रद्धालु कतार में लग गए थे। दोपहर तक श्रद्धालु दर्शन के लिए इंतजार करते रहे। मंदिर प्रांगण में सुबह से लेकर शाम तक महामाई का जागरण भी हो रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

हाईवे पर हादसे में दो घायल

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू-पठानकोट हाईवे पर पेश आए सड़क हादसे में दो लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद उनकी गंभीर हालत को देखते हुए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल जम्मू रेफर कर दिया। घायलों की पहचान लेख राज व संदन दोनों निवासी हटली मोड़ के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, हटली मोड़ पुलिस चौकी के सामने दो बाइकों की ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

विकास कार्यो की जाच करें अधिकारी

संवाद सहयोगी, बिलावर : सब डिवीजन में विभिन्न विभागों द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो में किसी प्रकार की कोई कोताही ना हो। इसके लिए एसडीएम बिलावर ने तहसील प्रशासन और ग्रामीण विकास विभाग के ग्राम सेवकों के साथ बैठक कर समीक्षा की। एसडीएम राजेश्वर सिंह चाढ़क ने कहा कि तीनों तहसीलों के तहसीलदार अपने अपने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा करने के लिए औचक दौरा करें और निर्माण सामग्री भी जांचे।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

साउथ कैंपस निर्माण के लिए अभी और इंतजार

गुरप्रीत रैणा, कठुआ बहुचर्चित कठुआ साउथ कैंपस का निर्माण अभी भी पूरा होता नहीं दिख रहा है। निर्माण एजेंसी के अनुसार अभी और समय लगेगा। साउथ कैंपस में उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना देखने वाले विद्यार्थियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। लक्ष्य के मुताबिक इसका निर्माण 2014 में ही पूरा हो जाना चाहिए था। वर्ष 2006 में जब सरकार ने नार्थ व साउथ कैंपस के निर्माण की घोषणा की थी तो जिलेभर के लोगों में ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

ट्राले से टकराई बाइक, एक की की मौत

चड़वाल : जम्मू-पठानकोट हाईवे पर एक ट्राले व बाइक की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान धर्मपाल पुत्र मुख्तियार चंद निवासी हमीरपुर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार कठुआ की ओर आ रहे थे कि हाईवे पर बने गड्ढे के कारण बाइक अनियंत्रित हो गई। इस दौरान बाइक साथ ही चल रहे ट्राले से टकरा गई। हादसे में बाइक में पीछे बैठे धर्मपाल की मौके पर मौत हो गई, जबकि बाइक चालक बाल-बाल गया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:28 PM (IST)
        

विधायक ने विधानसभा में उठाए कई मुद्दे

संवाद सहयोगी, चड़वाल : हीरानगर के विधायक कुलदीप राज ने विधानसभा में बीपीएल सर्वे शीघ्र करवाने, दलित गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए जमीन अलाट करने और जम्मू-कश्मीर पुलिस को पंजाब व हिमाचल राज्यों की तर्ज पर महंगाई भत्ता देने के मुद्दे उठाए। कुलदीप राज ने कहा कि पिछली सरकार की ओर से समय पर बीपीएल सर्वे न करवाने के कारण गरीब लोगों को सरकारी लाभ से वंचित रहना पड़ रहा है। कई गरीब लोगों के पास अपनी ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

सल्लन गांव में पेयजल किल्लत

संवाद सहयोगी, हीरानगर : गांव सल्लन में पीएचई द्वारा नियमित व पर्याप्त पानी की आपूर्ति न करने से लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी नंबरदार सुरेंद्र कुमार, रघुवीर सिंह, राजीव कुमार, शांति भूषण, शुभकरण का कहना है कि सल्लन कस्बा में विभाग इस समय तीसरे दिन पानी आपूर्ति कर रहा है। छह माह पहले विभाग ने गांव में पाइपें बिछाने का काम शुरू किया था। इसे अभी तक पूरा नहीं किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

रावी में अंधाधुंध खनन को बंद करवाने की मांग

संवाद सहयोगी, कठुआ : रावी दरिया में पंजाब के स्टोन क्रशरों द्वारा अंधाधुंध खनन पर रोक लगाने की ग्रामीणों ने मांग की है। कीड़ियां गंडयाल के लोगों ने वीरवार को सरपंच राजेश शर्मा व कर्ण सिंह की अगुवाई में प्रदर्शन कर राज्य सरकार से कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पंजाब के स्टोन क्रशर काफी समय से रावी में अवैध रूप से खनन कर न केवल हमारे राजस्व को चूना लगा रहे हैं बल्कि पर्यावरण को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

डीसी ने ग्रामीणों को सुरक्षा का दिया भरोसा

संवाद सहयोगी, हीरानगर : राजबाग पुलिस थाने पर हुए आतंकी हमले के बाद सीमांत ग्रामीणों में खौफ बरकरार है। लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाने के उद्देश्य से डीसी कठुआ शाहिद इकबाल ने हीरानगर सेक्टर का दौरा किया। चंदवा बीएसएफ पोस्ट पर डीसी ने सीमांत लोगों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना और हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। डीसी ने कहा कि बार्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत सीमा से सटे बाइस गांव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

जमीनी विवाद को लेकर कुल्लों में आग लगाई

संवाद सहयोगी, कठुआ : गांव दन्नी बैरा में बक्करवाल समुदाय ने पुलिस और कुछ लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। जिला पुलिस प्रमुख कार्यालय में इंसाफ की गुहार लेकर पहुंचे लोगों ने कहा कि कुछ लोगों ने पुलिस की मदद से उनके डेरों पर हमला बोल दिया और उनके तीन कुल्लों में आग लगा दी। पीड़ित मिट्ठू, सुल्तान व राज वली ने कहा कि कुछ पुलिस अधिकारी व प्रभावशाली लोगों ने उनके घरों में घुसकर उनसे मारपीट की, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

राज्य पुलिस किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार

जागरण संवाददाता, कठुआ : आतंकियों के नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी तरह सक्षम है। सीमापार से घुसपैठियों को ढेर करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस अपनी जान की बाजी लगाने में पीछे नहीं हटेगी। यह बात राज्य पुलिस के महानिदेशक के. राजेंद्रा ने वीरवार को कठुआ दौरे के दौरान कही। उन्होंने माना कि सीमापार से आतंकी घुसपैठ कर हाईवे तक पहुंच जाते हैं, इसमें कहीं न कहीं सुरक्षा में च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

बिलावर से भी सेना हटाने पर पूर्व मंत्री ने जताई चिंता

जागरण संवाददाता, कठुआ : पूर्व राज्य मंत्री डॉ. मनोहर लाल शर्मा ने बनी के बाद अब बिलावर तहसील से भी सेना हटाने पर चिंता जताई है। उन्होंने सरकार के इस कदम को लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया है। शर्मा ने इस फैसले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राजबाग में आतंकी हमले के बाद सेना और बढ़ाने की बजाय कम करना साजिश का हिस्सा है। सरकार लोगों को इसका जवाब दे, खासकर जम्मू के लोगों के हितों की दुहाई देने व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

फ्रुटियों सहित एक काबू

बसोहली : नगरोटा में पुलिस ने एक युवक को शराब की 45 फु्रटियों सहित पकड़ा है। युवक की पहचान मनमोहन कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने नगरोटा के समीप नाका लगा रखा था कि इसी बीच युवक की तलाशी ली गई और उससे फ्रुटियों को बरामद किया गया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। ------------------ अब शहर में ही मिलेगी प्रोफेशनल कोचिंग कठुआ : जिला कठुआ में अब एमबीबीएस, इंजीनियरिंग और आईटी कोचिंग भी युवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

फाय¨रग में मारी गई महिला के परिजनों को सहायता दी जाए

कठुआ : पाकिस्तानी फाय¨रग से जनवरी में मारी गई मधुबाला के परिजनों ने इंसाफ की गुहार लगाई है। सीमा जन कल्याण समिति के प्रमुख मास्टर देव राज की अगुवाई में परिजन प्रशासनिक अधिकारियों से मिले। मास्टर देव राज ने कहा कि इसी वर्ष तीन जनवरी को पाक फाय¨रग से घायल हुई छन्न लाल दीन निवासी मधुबाला की जीएमसी में उपचार के दौरान मौत हो गई थी, लेकिन सरकार ने उन्हें कोई राहत नहीं दी। पाक फाय¨रग में इससे पूर्व कई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

संदिग्धों के देखे जाने पर तलाशी अभियान चलाया

जागरण संवाददाता, कठुआ : राजबाग व सांबा में आतंकी हमले के बाद अब जिले के विभिन्न स्थानों पर संदिग्ध देखे जाने की सूचनाएं मिलने का क्रम जारी है। हालांकि इन सूचनाओं में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन सुरक्षा बलों की नींद हराम हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस, सीआरपीएफ और सेना बिना समय गंवाए वहां पहुंच कर तलाशी अभियान चलाने में पीछे नहीं हैं। वीरवार शाम को पल्ली के निहालपुर क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें