कठुआ

  • बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर जागरूकता रैली

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:24 PM (IST)

    कठुआ : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाते हुए गवर्नमेंट मिडिल स्कूल चक गदाधर के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैल निकाली। मुख्य अध्यापक सुखदेव सिंह की अगुवाई में आयोजित इस रैली में काफी संख्या में पूरे उत्साह के साथ विद्यार्थियों ने भाग लेकर समाज को संदेश देने का प्रयास किया। विद्यार्थियों ने अभियान संबंधी कई स्लोगनों को उजागर करते हुए लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के महत्व की जानकारी द... और पढ़ें »

  • गलियों में वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे की कई गलिया काफ बदतर स्थिति में है। जिनपर वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। परन्तु इन गलियों के सुधार के लिए न तो जनप्रतिनिधियों ने कोई कदम उठाया और न ही किसी विभाग ने कोई पहल की। कस्बे के चरोली मोहल्ले से प्राचीन बावलियों की ओर जाने वाली गली इस समय काफ बदतर स्थिति में है। जबकि इस मार्ग से ही कस्बे के लोग बावलियों की तरफ स्नान अथवा पेयजल लेने के लिए ज... और पढ़ें »

  • शिक्षा के लिए प्रेरित किया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी बिलावर : शिक्षा विभाग की साक्षर भारत मिशन योजना के तहत लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए बिलावर ब्लॉक के विभिन्न पंचायतों में जागरूकता कार्यक्रम का दौर जारी है। इसी के तहत भड्डू में आयोजित कार्यक्रम में प्रेरकों और ग्रामीणों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मोहिंद्र वैद्य, दुर्गा दास और सुभाष शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा सभी को साक्षर बनाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौ... और पढ़ें »

  • कूल्लू बस सर्विस को फिर शुरू करे परिवहन विभाग

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : कस्बे के लोगों ने पिछले चार सालों से बंद पड़ी हिमाचल परिवहन सेवा की कूल्लू बसोहली बस सेवा को फिर से शुरू करने की मांग की है। कस्बे के निवासियों में वीरेंद्र कनोत्रा, सुनील कनोत्रा, श्यामल डोगरा, नवनीश शर्मा, अजय चौहान आदि ने कहा कि बसोहली से हिमाचल के साथ सीधा संपर्क करने के उद्देश्य से हिमाचल पथ परिवहन निगम ने एक बस कूल्लू से बसोहली के लिए लगाई थी। उन्होंने कहा कि बसोहली के... और पढ़ें »

  • पंद्रह किमी दूर हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने जाते हैं बच्चे

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील की पंचायत धार झेंखर के गांव सन्नघाट के हाई स्कूल को लोगों ने हायर सेकेंडरी स्कूल का दर्जा देने की मांग की है। आसपास हायर सेकेंडरी स्कूल न होने के कारण बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित हैं। बसोहली पंद्रह किलोमीटर और धार महानपुर की हायर सेकेंडरी 12 किलोमीटर की दूरी पर है। छात्र अजय सिंह, रमण कुमार, बलदेव, शाम लाल, सोहन सिंह आदि ने कहा कि बसोहली आने जाने के लिए गांव से मेटाडोर ... और पढ़ें »

  • गलुंई धार के जले ट्रांसफार्मर को बदलने की लगाई गुहार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : गलुई धार के जले ट्रांसफार्मर को बदलने की गांव के निवासियों ने बिजली विभाग के जेई से गुहार लगाई। गांव के निवासी एवं सेवानिवृत्त सैनिक शौकत गनी की अध्यक्षता में मिले इस शिष्टमंडल ने जेई संजय शर्मा को बताया कि गांव का ट्रांसफार्मर बार बार जल जाता है। उन्होंने कहा कि उनके गांव में लगाए जाने वाले सभी ट्रांसफार्मर ज्यादा देर नहीं चलते। इसकी जांच की जाए। एक माह में दूसरी बार ट्रांस... और पढ़ें »

  • प्रतिमाह 50 रुपये टैक्स वसूले म्यूनिसिपल कमेटी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हीरानगर : कस्बे के व्यापार मंडल के प्रधान नीरज गुप्ता व अन्य दुकानदारों ने म्यूनिसिपल कमेटी से रेहड़ी वालों से प्रतिदिन टैक्स वसूलने के बजाय प्रतिमाह 50 रुपये लेने की मांग की है। शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में नीरज गुप्ता, अरूण गुप्ता, रोहित शर्मा, अशोक सिंह, शिव कुमार ने कहा कि कमेटी के अधिकारी रेहड़ी वालों से प्रतिदिन दस रुपये टैक्स के रूप में वसूल करते हैं जो उनसे हर रोज नहीं... और पढ़ें »

  • चोरों ने अब करियाना स्टोर में सेंधमारी की

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर व आसपास के इलाकों में कुछ दिनों के अंतराल के बाद चोरों की दस्तक पुलिस की सुरक्षा प्रणाली में सवाल खड़े कर रहे हैं। बीती शुक्रवार देर रात को चोरों ने चक सरदार देसा सिंह में सोनू करियाना जनरल स्टोर को अपना निशाना बनाकर वहां से हजारों की नकदी सहित सामान पर हाथ साफ किया है। चोरों ने दुकान की पिछली दीवार का तोड़ने के बाद इस घटना को सफल अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार सोनू पुत्र ब... और पढ़ें »

  • राशन के लिए प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : पिछले दो माह से राशन की किल्लत से जूझ रहे शहर के वार्ड दो के लोग शनिवार सड़कों पर उतर आए। गुस्साए लोगों ने शहीदी चौक के समीप ही डिपो के समक्ष अंबेडकर-शहीदी चौक मार्ग अवरुद्ध कर विभाग के विरद्ध जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि शहर के वार्ड 2, 6 के अलावा कई मोहल्ले के लोगों को राशन की सप्लाई पिछले दो माह से नियमित नहीं मिल रही है। प्रदर्शनकारियों में शामिल अ... और पढ़ें »

  • फूल मालाओं से किया नवनियुक्त भाजपा टीम का स्वागत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी बिलावर : भारतीय जनता पार्टी के पहाड़ी जिला अध्यक्ष एवं बनी के विधायक जीवन लाल द्वारा अपने टीम के गठन के बाद फिं तर में नवनियुक्त टीम के सदस्यों का भाजपा कार्यकर्ताओं ने फू ल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। भाजपा के बिलावर मंडल की जिम्मेदारी कैप्टन ओम प्रकाश, जिला महामंत्री मुकेश खजूरिया, जिला प्रसार सचिव खुशी राम बनाया गया है, जिनका भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारी उत्साह से स्वागत किया। कैप्टन... और पढ़ें »

  • बीडीओ सहित भाजपा नेताओं ने निर्माणाधीन स्थल का दौरा किया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सूत्र, रामकोट : कस्बे के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह द्वारा मंजूर किए गए सामुदायिक भवन के निर्माण को लेकर शनिवार को बीडीओ पुलकित दत्ता ने दौरा किया। कस्बे में बनाए जाने वाले इस भवन के निर्माण में 50 लाख की लागत आएगी। इसका नींव पत्थर गत माह पूर्व उपमुख्यमंत्री द्वारा रखा गया था। बीडीओ ने कहा कि जगह को समतल करने के साथ ही इसका निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा जिससे आने वाले दिनों... और पढ़ें »

  • पठानकोट क्रिकेट क्लब ने सेमिफाइनल में प्रवेश किया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे में चल रही एंटी ड्रग क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को पठानकोट क्रिकेट क्लब ने लगातार दो मैच जीतने के बाद सेमिफाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया। पहला मुकाबला पठानकोट क्रिकेट क्लब तथा आरसीसी देवल के बीच हुआ जिसमें पठानकोट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12ओवरों में चार विकेट खोकर 173 रन बनाए। जैस्सी ने दस गेंदों में ताबड़तोड़ 45 रन बनाए। इसके अलावा अनिल ने 43 तथा... और पढ़ें »

  • अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करवाने को लेकर प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : लोक निर्माण विभाग की लचर कार्यप्रणाली के विरोध में मेरथा गाव के ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रर्दशन किया। प्रदर्शनकारियों में शामिल ग्रामीण बिट्टू शर्मा, अशोक कुमार, दलजीत सिंह ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी गाव के मोहल्ले में आकर नाले का निर्माण करवाने की बात कही। जिससे लोगों को आस बंधी थी क... और पढ़ें »

  • लीड-औलाद का कभी भी बुरा नहीं सोचते मां बाप

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,कठुआ : मां-बाप किसी के भी कभी बुरे नहीं होते हैं और वे अपनी औलाद का कभी भी बुरा नहीं सोचते हैं। ऐसे में हमें कभी भी माता पिता का साथ नहीं छोड़ना चाहिए,इससे उनका दिल टूट जाता है। वे तुम्हारी मुस्कराहट के सिवाय कुछ चाहत नहीं रखते हैं। यह सीख शनिवार कठुआ के केंद्रीय विद्यालय में आयोजित दादा दादी दिवस पर बच्चों ने दादा दादी पर एक स्किट के दौरान उपस्थिति को दी। कार्यक्रम में कठुआ के विध... और पढ़ें »

  • बच्चों की सुरक्षा के लिए हाईस्कूल में चाहारदीवारी जरूरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा नेता मनोहर लाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल विधायक कुलदीप राज से मिला और उनसे कडियाला हाई स्कूल की चाहारदीवारी करवाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में शामिल मनोहर लाल, राजकुमार, स्वर्ण दास, राधे श्याम, सुशील कुमार ने कहा कि कडियाला हाई स्कूल की चाहारदीवारी न होने की वजह से वहां पढ़ने वाले बच्चे सुरिक्षत नहीं है। स्कूल सीमा से एक किलोमीटर की दूरी पर है पाकिस्तान की पोस्ट... और पढ़ें »

  • माडली में बछड़े की कटी गर्दन मिलने से तनाव

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलावर : माडली चौक पर शनिवार सुबह उस समय स्थिति तनावपूर्ण बन गई जब ग्रामीण बैंक के पास से 12 दिनों के बछड़े की कटी गर्दन लोगों ने देखी। घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार बिलावर विश्वजीत सिंह और एसएचओ सुशील कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे और लोगों को आश्वस्त किया कि पुलिस मामले की पूरी गहराई से जाच करेगी। बाद में पुलिस ने बछड़े की गर्दन का पोस्टमार्टम करा कर उसे दफना दिया। बछड़े की कटी गर्दन ... और पढ़ें »

  • किसी को भी शांति भंग नहीं करने दिया जाएगा : एसएचओ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    बिलावर : माडली में बछडे़ की कटी गर्दन के मामले के बाद बने तनाव को देखते हुए बिलावर के थाना प्रभारी सुनील कुमार शर्मा ने मांडली में लोगों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की शाति को किसी को भी भंग करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले की जाच शुरू कर दी है। जिसमें उन्हें कुछ लीड भी मिले है। वहीं, बैठक में मंडल प्रधान कैप्टन ओम प्रकाश ने कहा कि माडली में संदिग्धों की आवाज... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थितियों में लगी घर में आग से नुकसान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सूत्र, रामकोट : काह कच्छेड़ पंचायत के वार्ड छह स्थिति एक घर के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार सुबह आग लग गई जिससे कमरे के भीतर घरेलू सामान राख हो गया। हालांकि विक्रम सिंह पुत्र कुंज लाल के घर में इस आगजनी की घटना का घरवालों सहित लोगों को पता चल गया था जिन्होंने खुद भी आग को बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए लेकिन तब तक काफी नुकसान हो गया। अंदेशा जताया जा रहा है कि आगजनी का कारण शाट सर्कि... और पढ़ें »

  • रूआ तलाब साफ न होने पर लोगों में रोष

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलावर : राज्यपाल शासन लगते ही पूर्व भाजपा पीडीपी गठबंधन सरकार के मंत्रियों के फ रमान अधिकारियों ने ठंडे बस्ते में डाल दिए हैं। कुछ ऐसा ही हाल बिलावर ब्लॉक के सेरी मुनी पंचायत के प्राचीन एवं धार्मिक मान्यता रखने वाला रूआ तलाब का है। जिसकी गंदगी को दूरे करने के लिए पूर्व ग्रामीण विकास एवं पंचायती मंत्री ने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को दिए थे। लेकिन अब सरकार जाने के बाद इसपर क... और पढ़ें »

  • दिल्ली परेड में भाग लेकर लौटे कैडेट सम्मानित

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    कठुआ : यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम एवं गणतंत्र दिवस समारोह नई दिल्ली से भाग लेकर लौटे गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के एनसीसी कैडेटों का स्वागत किया गया। डिग्री कॉलेज में प्रिंसिपल प्रो. नेत्र सिंह की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत बांगलादेश में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर आए विपिन के अलावा दिल्ली की परेड में राहुल सिंह, रवित कुमार, सुनील सिंह, कैडेट नीरू शर्मा का प्रमाण ... और पढ़ें »

(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें