Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

दर्जनों लोगों ने थामा कांग्रेस का दामन

स्ावाद सहयोगी, बिलावर : विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मशेडी में काग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें वरिष्ठ काग्रेसी नेता रजनीश शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे। इस मौके पर दर्जनों लोगों ने काग्रेस का दामन थामा। ग्रामीणों ने काग्रेस नेता को क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि पाच वर्षो से बन रहा सुकराला मशेडी रोड की हालत आज भी जर्जर है। यह बरसात में खुलता कम और बंद ज्यादा रहता है, जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

रसोई गैस सिलेंडर के लिए मची मारामारी

संवाद सहयोगी, बसोहली : कस्बे में पिछले एक माह से उपभोक्ताओं को रसोई गैस की सप्लाई नहीं हुई है। शनिवार को गैस सिलेंडर लेकर ट्रक के आने के बाद वहां मारामारी की स्थिति उत्पन्न हो गई। रसोई गैस सिलेंडर लेने के लिए लोग सुबह से ही अपनी पर्चियां कटवाने के लिए रामलीला मैदान में आ गए। सुबह दस बजे से चार बजे तक गर्मी में वे रामलीला मैदान में डटे रहे, जिससे महिलाओं, सरकारी कर्मियों व दुकानदारों को काफी परेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

मोटर पंप खराब होने से पानी की सप्लाई बंद

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के नजदीक पैड़ु नाला डगबेल में मोटर पंप खराब हो जाने से पिछले पांच दिनों से रिहालता, त्रिबली व अठियालता सहित कई गांवों में पानी की सप्लाई बंद पड़ी है। स्थानीयवासी जिया लाल, राजेंद्र कुमार व बाबू राम ने बताया पिछले पांच दिनों से दर्जन भर गांवों में पानी सप्लाई बंद पड़ी है, जिससे लोग परेशानी हैं। इन गांवों में हैंडपंप की कोई सुविधा नहीं है और बारिश में ज्यादातर जल स्रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

शिविर में सैकड़ों मरीजों के स्वास्थ्य की जांच

संवाद सहयोगी, बिलावर : देवल पंचायत में पठानकोट के एक निजी अस्पताल के सहयोग से शनिवार को एक दिवसीय निशुल्क जाच शिविर लगाया गया। शिविर में 189 मरीजों के स्वास्थ्य की जाच कर उन्हें निशुल्क दवाइया बांटी गई। सामुदायिक सुविधा केंद्र देवल में लगाए गए शिविर का उद्घाटन सरपंच देवल त्रिलोचन सिंह व नायब सरपंच कर्ण सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐसे शिविर से तहसील के दूरदराज लोगों को काफी लाभ होगा।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

सिंचाई के लिए पानी न मिलने पर पद्रर्शन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा नेता कुलदीप राज के नेतृत्व में मंदेरा गांव के किसानों का एक शिष्टमंडल रावी तवी सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता से मिला और उन्हें सिंचाई के अभाव में फसलों को हो रहे नुकसान के प्रति अवगत कराया। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र पानी नहीं छोड़ा गया तो कार्यालय में ताला जड़कर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। मंदेरा के पंचायती चेयरमैन रमेश चंद्र व स्वर्ण कुमार ने बताया कि विभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

पहाड़ी जिले के मुद्दे पर चुप्पी ठीक नहीं

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला में 34 नई प्रशासनिक इकाइयां गठित हो गई हैं। बसोहली, बनी और बिलावर को मिलाकर अब जिला कठुआ के पुनर्गठन के लिए क्षेत्रफल, आबादी और प्रशासनिक इकाइयों की संख्या के हिसाब से सभी आवश्यक औपचारिकताएं लगभग पूरी हो गई हैं। हैरानी की बात यह है कि पिछले वर्ष पहाड़ी जिले के मुद्दे पर पूरे जिला के लोगों के साथ आवाज उठाने वाले क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी कुछ महीने से अचानक जिला कठुआ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

राज्यमंत्री ने पार्क का उद्घाटन कर लोगों को समर्पित किया

संवाद सहयोगी, चड़वाल : सॉयल कंजरवेशन विभाग ने गांव टंडियाडी में लोगों की सुविधा के लिए पार्क का निर्माण किया है। शनिवार को राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने पार्क का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। शर्मा ने कहा कि पार्क बनने से गांव की शोभा बढ़ेगी। लोगों को टहलने और आराम करने की भी सुविधा मिलेगी। सरकार ने राज्य में विकास की गति तेज करने और शांति बहाली के लिए काफी प्रयास किया है। राज्य में अनेकों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

कैलाश कुंड यात्रा के लिए श्रद्धालुओं ने किया प्रस्थान

संवाद सूत्र, बनी : तहसील में कैलाश कुंड यात्रा को लेकर श्रद्धालु काफी उत्साहित हैं। शनिवार को हजारों श्रद्धालुओं ने छोटी-बड़ी गाड़ियों में सवार होकर प्रस्थान किया। जिला की अंतिम सीमा पर लगते इस स्थान पर स्थित वासुकी नाग देव स्थान और पवित्र कुंड में स्नान के धार्मिक महत्व के चलते प्रत्येक वर्ष भाद्रपद माह की सोमवार को अमावस्या पर जिला के अलावा पंजाब, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा से भी काफी संख्या में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

तहसीलों की बदहाली के लिए राज्य सरकार को कोसा

संवाद सहयोगी, बिलावर : जिले की पहाड़ी तहसीलों की बदहाली के लिए यंग पैंथर्स ने मौजूदा काग्रेस-नेकां गठबंधन सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए जनप्रतिनिधियों को भी कोसा है। शनिवार को यंग पैंथर्स के महासचिव रविंद्र सिंह बिलोरिया ने बग्गन का दौरा कर ग्रामीणों के साथ बैठकें कर उनकी समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों ने बताया कि पीएमजीएसवाइ के तहत रियाड़-बग्गन के लिए बना रोड जनता को सुविधा की जगह असुविधा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

राशन वितरण करने पहुंची टीम का विरोध

संवाद सहयोगी, चडवाल : हरिपुर इलाके के लोगों ने शनिवार को सीएपीडी विभाग में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। बाजार में स्थिति उस समय हंगामेदार हो गई जब चार महीनों बाद सीएपीडी की टीम राशन वितरण के लिए बलासा खू में सीएपीडी के स्टोर पर पहुंची। ग्रामीणों ने राशन कम लेने से इन्कार करते हुए हंगामा मचा दिया और विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी, जिससे कर्मियों को स्टोर बंद करना पड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

अशोक जसरोटिया भाजपा का दामन थामेंगे

कठुआ : कंडी एकता मंच के प्रधान अशोक जसरोटिया 25 अगस्त को रैली में शामिल होकर भाजपा का दामन थामेंगे। जसरोटिया ने बताया कि वह कंडी की समस्याओं को लेकर एक मंच का संचालन कर रहे हैं। पूर्व एनडीए सरकार में भी कंडी की समस्याओं का कुछ हद तक समाधान हुआ था। इसी कारण अब नई एनडीए सरकार से भी कंडी की व्याप्त समस्याओं के समाधान की उम्मीद बन गई है। जब से केंद्र में नई सरकार आई है, उनके मंच ने भाजपा में शामिल होन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अमित शाह के दौरे को लेकर भाजपाई सक्रिय

संवाद सहयोगी, चडवाल : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कठुआ रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा नेता और कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं। शनिवार को कंडी मंडल प्रधान आशा नंद खजूरिया व वरिष्ठ नेता सतीश शर्मा ने कंडी मंडल के विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी और उनसे भाजपा को समर्थन देने की अपील की। वहीं, लोगों ने राशन, पानी व बिजली सहित अन्य समस्याओं को प्रमुखता से उजागर किया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

हड़ताल पर बैठे मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ : वेतन विसंगतियों को दूर करने और लंबित मांगों को लेकर दो दिवसीय कम छोड़ो हड़ताल के दूसरे दिन शनिवार को मुलाजिमों ने सचिवालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। ऑल जेएंडके सर्व विभागीय लिपिक संघ के बैनर तले मुलाजिमों ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर उनसे भेदभाव कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संघ के जिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

रिफ्यूजियों को भूलने का भाजपा पर आरोप

संवाद सहयोगी, कठुआ : पिछले कई दशकों से अपने हकों की मांग कर रहे रिफ्यूजियों ने केंद्र सरकार से इस मामले में गंभीरता दिखाने की अपील की है। इस सिलसिले में शनिवार को 1947, 65, 71 के रिफ्यूजी संगठनों ने संयुक्तरूप से पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। इस मौके पर जगबीर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनावों से पूर्व भाजपा ने उनके हकों को लेकर पहल करने का हर संभव आश्वासन दिया था, लेकिन सत्ता में आते ही भाजपा उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

सीजफायर उल्लंघन पर सख्त कदम उठाए केंद्र : डोगरा

संवाद सहयोगी, कठुआ : भारत-पाक सीमा पर लगातार हो रहे सीज फायर उल्लंघन का कांग्रेसियों ने कड़े शब्दों में निंदा की है। शनिवार को संगठन के सचिव पंकज डोगरा ने कहा कि लगातार सीमा पर हो रहे सीज फायर उल्लंघन पर केंद्र सरकार सख्त कदम क्यों नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि आम नागरिक मारे जा रहे हैं। जवान शहीद हो रहे हैं, लेकिन केंद्र में बड़े-बड़े दावे करने वाली सरकार मौन क्यों है। सरकार को चाहिए कि पाकि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

पाक फायरिंग से सीमांत गांवों में दहशत

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भारत-पाक सीमा पर आरएसपुरा व अरनिया में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग के चलते हीरानगर सेक्टर के सीमांत किसानों की चिंता बढ़ गई है। पहाड़पुर से रिगाल तक तारबंदी के आगे धान की फसल नहीं लगी थी। अब किसान गेहूं की फसल लगाने की सोच रहे थे, लेकिन पाक फायरिंग से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। बॉर्डर यूनियन के प्रधान नानक चंद, भारत भूषण, नायब सरपंच तीर्थ सिंह व सीमा जन कल्याण समिति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी मोदी सरकार

संवाद सहयोगी, कठुआ : भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया व आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजरों के गोले बरसाने से सीमांतवासियों में दहशत है। हीरानगर सेक्टर के लोग भी लगातार गोलीबारी से भयभीत हो गए हैं। अरनिया व आरएसपुरा सेक्टर से सीमांत ग्रामीणों के पलायन के बाद हीरानगर के सीमांत ग्रामीणों की चिंता काफी बढ़ गई है। हालांकि सीमांतवासियों को उम्मीद थी कि नई सरकार के गठन से पाकिस्तान पर दबाव बनाकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

एक माह पूर्व चोरी बाइक बरामद

संवाद सूत्र, बनी : कस्बे से करीब एक माह पूर्व चोरी मोटरसाइकिल पुलिस बरामद करने का दावा किया है। थाना प्रभारी ब्रह्मदेव सिंह ने बताया कि एक माह पूर्व जालंधर निवासी सैफ अली पुत्र रोशन दीन अपने किसी काम से सरथल में आया हुआ था और वापस जाते समय बनी स्थित सराय में रात गुजारने के लिए रुका। यहां से उसकी बाइक नंबर पीबी08सीजे- 8086 चोरी हो गई। इसी के चलते मामले की छानबीन में पुलिस ने बनी के सुनील को हिरास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

अपने हक के लिए एकजुट हो जाएं शिक्षक

संवाद सहयोगी, कठुआ : स्कूल इंप्लाइज कोआर्डिनेशन कमेटी ने विभाग में फैले भ्रष्टाचार व ईमानदार अधिकारियों को लगातार परेशान किए जाने की कड़ी निंदा की है। इस सिलसिले में रविवार को कमेटी की ओर से एक पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रांतीय प्रधान अमरनाथ ठाकुर ने कहा कि विभाग में अव्यवस्था का आलम बन गया है। भ्रष्टाचार के कारण पूरा सिस्टम ही अपसेट हो गया है। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:05 PM (IST)
        

ज्यादा से ज्यादा करें पौधरोपण : राज्यमंत्री

संवाद सहयोगी, बिलावर : पेड़ लगाओ भविष्य बचाओ का नारा देते हुए वन विभाग की ओर से वन महोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की गई। रविवार से हुई इस शुरुआत के कारण वन राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने रामकोट से लेकर परनाला तक पौधरोपण किया। सबसे पहले उन्होंने नगरोटा फारेस्ट काम्प्लेक्स में पौधरोपण किया। इसके बाद उन्होंने फिंतर स्थित नेता जी पार्क में पौधरोपण किया। परनाला में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:02 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें