Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

दुकानदारों से वसूला जुर्माना

बनी : त्योहार के दौरान बाजार में उपभोक्ताओं को उचित रेट पर बेहतर सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए अधिकारियों की टीम न कस्बे के बाजार का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला। एसडीएम मुहम्मद अनवर बांडे के निर्देश पर चलाए गए इस अभियान में टीएसओ ध्रुव ¨सह, बीएमओ डॉ. लियाकत अली, नायब तहसीलदार गुलशेर अहमद ने बाजार में दुकानों पर लगी रेट लिस्ट, सामान की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

जिला पुलिस प्रमुख ने सीमांत पुलिस चौकियों की सुरक्षा जांची

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भारत-पाक सीमा पर तनावपूर्ण हालात के बीच जिला पुलिस प्रमुख ने मंगलवार को हीरानगर की विभिन्न सीमांत चौकियों का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस प्रमुख पवन परिहार के साथ एसडीपीओ दिवाकर ¨सह, थाना प्रभारी अनुरूप शर्मा भी मौजूद थे। परिहार ने विभिन्न पुलिस चौकियों में सुरक्षा की समीक्षा करते हुए जवानों को भी पूरी तरह से सतर्क रहने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

सौ बिस्तर के अस्पताल की आधारशीला रखी

संवाद सहयोगी, बिलावर : तहसील, ब्लॉक, नई नियाबतों के बाद अब बिलावर को एक और तोहफा मिला है। उपजिला अस्पताल को अपग्रेड कर इसे एक सौ बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जाएगा। राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने मंगलवार को नए अस्पताल की आधारशीला रखी। 2,125 लाख की लागत से बनने वाले इमारत की आधारशीला रखने के बाद मंत्री ने कहा कि सीएचसी बिलावर में अब तक सिर्फ 30 बिस्तर की सुविधा थी, अब जिला अस्पताल के बराबर हो जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

धनतेरस पर बाजार में धनवर्षा

संवाद सहयोगी, कठुआ : धनतेरस के अवसर पर जिले के बाजारों में खूब धनवर्षा हुई। सुबह से लेकर देर शाम तक जमकर खरीदारी हुई। सराफा, बर्तन या इलेक्ट्रानिक्स की दुकान, हर जगह ग्राहकों का रेला था। किसी ने अधिक पैसे खर्च किए तो किसी ने अपनी कम पर कोई ऐसा न बचा जो बाजार से दूर रहा। मंगलवार को धनतेरस बाजार के लिए भी मंगल साबित हुआ। लंबे समय से चल रही मंदी एक झटके में दूर हो गई। नवरात्र, करवाचौथ और धनतेरस के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

आगामी चुनावों के लिए तैयार रहें अधिकारी

संवाद सहयोगी, कठुआ : आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर डीसी एवं जिला चुनाव अधिकारी डॉ. शाहिद इकबाल ने चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की। मंगलवार को डीसी आफिस के कांफ्रेंस हाल में आयोजित इस बैठक में एसीआर सूर्य प्रकाश रकवाल, नोडल ऑफिसर डीआइसी के जीएम अमरजीत ¨सह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। डीसी ने कहा कि चुनाव के लिए जल्द ही ट्रे¨नग प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। ऐसे कार्यक्रमों में हर टीम अपनी हाजि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

शहीद पुलिस कर्मियों को किया नमन

जागरण संवाददाता,कठुआ : देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीद पुलिस जवानों को जिला पुलिस ने श्रद्धांजलि दी। जिला पुलिस लाइन में बने शहीद स्मारक पर एसएसपी पवन परिहार ने शहीदों को श्रद्धासुमन अíपत किया। जिला पुलिस के अन्य अधिकारियों, जवानों, शहीद परिवारों और शहर के गण्यमान्य लोगों ने भी वीरों को याद किया। इससे पहले जवानों ने शहीदों की याद में आइआरपी की 19 बटालियन के तीन टु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

हटली मोड़-कठुआ ¨लक मार्ग अवरुद्ध कर जताया विरोध

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के वार्ड नंबर 13 तारानगर की गलियों की बदहाली को लेकर मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने हटली मोड़ कठुआ ¨लक मार्ग को जामकर जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि नगर परिषद व प्रशासन उनकी समस्याओं को अनदेखा कर रही है। उक्त ¨लक मार्ग से सटे तारानगर मोहल्ले की गलियां बदहाल हैं। ¨लक मार्ग से गलियां बनाई गई हैं जबकि आगे की गलियों का काम अधूरा छोड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

विभिन्न शैक्षिणक संस्थानों ने मनाया दीपावली का पर्व

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। शहर के लिटिल एंजल्स स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने रंगोलियां सजाईं और दीप प्रज्जवलित कर किया। विद्यार्थियों ने प्रदूषणरहित दिवाली का संदेश दिया। स्कूल की चेयरपर्सन रजनी खुल्लर की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों ने भी बच्चों को इस महान पर्व की पौराणिकता के बारे में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

एक सप्ताह से लापता राजौरी की युवती का शव बरामद

चड़वाल/हीरानगर : तहसील हीरानगर के अंतर्गत पड़ते मंगलूर के निकटवर्ती कोंगनी के जंगलों से पुलिस ने युवती का शव बरामद किया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए उपजिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। युवती की पहचान रसीला बीबी पुत्री मुनीर चौधरी निवासी राजौरी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, रसीला बीबी कई दिनों से अपने जीजा गफूर के घर मंगलूर में आई थी, लेकिन वह करीब एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

सीएपीडी का छापेमारी अभियान

संवाद सहयोगी, कठुआ : त्योहारी सीजन के चलते डीसी डॉ. शाहिद इकबाल के निर्देशों पर सोमवार को सीएपीडी की टीम ने छापेमारी अभियान चलाया। जन वितरण एवं खाद्य आपूíत विभाग के सहायक निदेशक टीपी ¨सह की अगुवाई में चलाए गए अभियान में टीम ने कॉलेज मार्ग, कालीबड़ी सहित अन्य कई स्थानों पर दबिश देकर दुकानों, ढाबों, होटलों आदि से न केवल अवैध रूप से इस्तेमाल किए जा रहे 21 घरेलू गैस सिलेंडरों को जब्त किया बल्कि दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:06 AM (IST)
        

लाख हसरतें ले आया दीपावली का त्योहार..

संवाद सहयोगी, कठुआ : दीपावली के उपलक्ष्य में सब रस साहित्य संगम की ओर से सोमवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। गवर्नमेंट ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के ¨प्रसिपल कुलदीप गुप्ता मुख्य तौर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कवि सम्मेलन में कवियों ने अपने विचार रखते हुए सभी को इस पर्व की बधाई दी। सम्मेलन में टीआर सुंबड़यि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:02 AM (IST)
        

राज्यमंत्री ने किया पुल का शिलान्यास

रामकोट : कस्बे से मदाल के लिए निर्माणाधीन सड़क पर पड़ते प्रेया नाले पर बनने वाले पुल का निर्माण अब जल्द किया जाएगा, ताकि इस क्षेत्र के लोगों को जल्द सड़क सुविधा का लाभ दिया जा सके। उक्त बातें राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने सोमवार को पुल के निर्माण का आधिकारिक शिलान्यास करने के बाद कही। शर्मा ने पुल के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि 90.96 लाख की लागत से बनने वाले इस पुल का निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

सरकार के फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतरे विद्यार्थी

बनी : ¨वटर जोन में पड़ते जिले के पहाड़ी क्षेत्र में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित किए जाने से खफा विद्याíथयों का गुस्सा आखिर फूट पड़ा। सैकड़ों विद्याíथयों ने इसे छात्र विरोधी करार देते हुए जमकर नारेबाजी की और इस फैसले को तुरंत वापस लिए जाने की मांग की। कस्बे के मेला ग्राउंड में एकत्र सैकड़ों विद्याíथयों ने कस्बे में सरकार के फैसले के विरोध में रैली निकाली। रैली ग्रेफ मार्ग से होती हुई बस अड्डा, मेन बाजार, से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

ब्रह्म तो सभी, ज्ञान होना ही शेष : सुभाष शास्त्री

जागरण संवाददाता, कठुआ : अखंड परमधाम नौनाथ घगवाल में पिछले नौ दिनों से जारी श्री अंबा महायज्ञ एवं श्रीमद्देवी भागवत कथा सोमवार पुर्णाहुति के साथ संपन्न हो गई। महायज्ञ में आचार्य प्रवर हरिद्वार से महामंडलेश्वर अनंत श्री विभूषित युग पुरुष स्वामी परमानंद गिरि जी महाराज ने शामिल होकर अध्यक्षता की और अपनी अमृतमय वाणी से हजारों धर्मप्रेमियों को निहाल कर उन्हें सदैव सत्य और धर्ममार्ग पर चलने का आह्वान किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:45 PM (IST)
        

नशे के दुष्परिणामों की जानकारी जरूरी : त्रिसाल

संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील सूचना विभाग द्वारा ग‌र्ल्स हाई स्कूल के प्रांगण में नशे के विरुद्ध सेमिनार का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि बीएमओ डॉ. विरेंद्र त्रिसाल एवं विशेष अतिथि जेडईओ बसोहली आशु पंगोत्रा रही। 14 छात्राओं ने भाग लिया और दसवीं कक्षा की छात्रा सुनीता शर्मा ने प्रथम स्थान, आठवीं कक्षा की नाजिया बानो ने द्वितीय स्थान एवं नौवीं कक्षा की काजल देवी ने तृतीय स्थान हासिल किया। देस राज मस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

जम्मू व गांदरबल के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जिला खेल कूद विभाग सांबा की अगुवाई में इंटरडिस्ट्रिक्ट राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू व गांदरबल की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मंगलवार को दोनों टीमों के बीच फाइनल का कड़ा मुकाबला होगा। सोमवार को प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच जिला जम्मू व उधमपुर की टीम के बीच खेला गया। जम्मू की टीम ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:52 PM (IST)
        

पाकिस्तान पर नहीं हो पा रहा यकीन

संवाद सहयोगी, हीरानगर : सीमा पर भले ही शांति है पर दोबारा गोलीबारी की आशंका से लोग खौफजदा हैं। दिन में दोनों ओर से किसान खेतों में काम करते हैं और शाम होते ही या तो घरों में दुबक जाते हैं, या राहत शिविरों में लौट आते हैं। हीरानगर हायर सेकेंडरी, ग‌र्ल्स हाई स्कूल, हायर सकेंडरी स्कूल मढ़ीन मिडिल स्कूल मढ़ीन में लोग पिछले कई दिनों से शरण लिए हुए हैं। शिविरों का दौरा करने पहुंचे बार्डर यूनियन के उपप्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:42 PM (IST)
        

विकलांगों के शिष्टमंडल ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

हीरानगर : क्षेत्र के दर्जनों विकलांगों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन घगवाल के एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को भेजा। जे एंड के विकलांग वेलफेयर फोरम के बैनर तले घगवाल सबडिवीजन से बावस्ता विकलांगों ने अपनी मांगें मुख्यमंत्री को भेजीं है। उनमें कहा गया है कि विकलांगों की पेंशन चार सौ रुपये प्रति माह से बढ़ा कर दो हजार रुपये प्रति माह की जाए। इन लोगों ने कहा कि विकलांग एक्ट 1998 के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:05 PM (IST)
        

जेसीबी की चपेट में आने से श्रमिक की मौत

संवाद सहयोगी, कठुआ : रावी दरिया के पार बसे गांव कीड़ियां गंडियाल में रविवार को देर रात जेसीबी की चपेट में आने से श्रमिक की मौत हो गई। उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के दुनिस निवासी 40 वर्षीय देवी लाल पुत्र बोध राम के रूप में हुई है। पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज कर जेसीबी के चालक पंजाब के सुजानपुर निवासी मंजीत ¨सह पुत्र जनक ¨सह को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

पंजाब सरकार के विरुद्ध दो घंटे अवरुद्ध किया मार्ग

संवाद सहयोगी, महानपुर : अपनी लंबित मांगों को लेकर डैम-ओस्तियों ने सोमवार को बिहानी पुल पर दो घंटे तक सड़क मार्ग जाम कर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि तहसीलदार महानपुर जय ¨सह के समझाने के बाद सड़क मार्ग खोल दिया गया, परंतु डैम प्रबंधक की अनदेखी के शिकार हुए युवा धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे युवाओं को तहसीलदार के अलावा बांध प्रबंधक विभाग के कलेक्टर दुन्नी चन्द ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें