Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

अस्पताल में सुविधाओं के अभाव में परेशानी

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला अस्पताल में तमाम सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लोगों ने राज्यपाल से गुहार लगाई है। वीरवार को भाजपा के एससी, एसटी मोर्चा के सुदेश भंडारी की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि जिला अस्पताल में डाक्टरों के पद खाली पड़े हैं। पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी है। अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन का भी लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

दुकान में आग, सारा सामान जल कर राख

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के मुख्य बाजार में फुट ब्रिज से सटी एक मनियारी की दुकान में वीरवार को सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई और सारा सामान जल कर राख हो गया। हालांकि एक दुकान से भड़की आग ने साथ लगती चाय की दुकान में भी रखे कुछ सामान को नुकसान पहुंचाया है, लेकिन गनीमत यह रही कि आग पर दमकल विभाग ने समय रहते काबू पा लिया। एक अन्य नाई की दुकान भी आग की चपेट में आने से बच गई। आशंका जताई जा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        

रामकोट में रसोई गैस की किल्लत

रामकोट : क्षेत्र में रसोई गैस की अनियमित सप्लाई से उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। स्थानीय विद्या रतन, कुलदीप राज, मोहन लाल, ओम प्रकाश आदि ने बताया कि उनके इलाके में बसोहली स्थित गैस एजेंसी से गैस की सप्लाई होती है जो एक महीने में एक आती है। कुछ महीनों से महीने में एक बार मिलने वाली गैस की सप्लाई कभी डेढ़ माह के बाद और कभी दो माह के बाद ही मिल रही है। उससे इलाके में गैस की किल्लत उपभोक्ताओं के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

गांवों में एंबुलेंस भेजकर दिया जाए उपचार

संवाद सहयोगी, हीरानगर : डिस्पेंसरियों, प्राइमरी हेल्थ सेंटरों व सब सेंटरों में डाक्टरों की नियुक्तियां न होने के कारण लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से मोबाइल एंबुलेंस में डाक्टर व मेडिकल स्टाफ नियुक्त कर डिस्पेंसरियों में रोगियों की जांच करने की मांग की है। क्षेत्र निवासी तीर्थ राम, रमेश चंद्र, मुकेश कुमार, प्रकाश चंद का कहना है कि चकड़ा, पेइया आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

स्वास्थ्य सुविधाओं का उचित प्रबंध किया जाए

संवाद सहयोगी, चड़वाल : इलाके में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि सरकार से चड़वाल में उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा देने की वर्षों से मांग की जा रही है, लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। अदालती कमेटी के चेयरमैन अखिल शर्मा, नरेश कुमार, सुभाष चंद्र का कहना है कि इलाके में कोई उचित स्वास्थ्य सुविधा न होने के कारण लोगों को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि चड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

महानपुर में जल्द खुलेगी जिम, एसएसपी ने लिया जायजा

संवाद सहयोगी, महानपुर : करीब दो वर्ष पूर्व कस्बे में जिम खोलने की घोषणा अब जल्द ही पूरी हो जाएगी। कस्बे में इसकी तैयारियों का वीरवार को पुलिस प्रमुख पवन परिहार ने निरीक्षण किया। इस मौके पर एसडीपीओ जेएस सलाथिया व थाना प्रभारी बसोहली राकेश मनी, महानपुर चौकी प्रभारी बलवीर ¨सह भी मौजूद थे। एसएसपी ने जिम खोले जाने को लेकर जारी तैयारियों की चौकी प्रभारी से जानकारी हासिल की। एसएसपी ने कहा कि युवाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:04 AM (IST)
        

छह माह से बंद पड़ी है पेयजल सप्लाई

संवाद सहयोगी, महानपुर : सेरी मुनी और पलैल पंचायतों के दर्जन भर गांवों की पेयजल सप्लाई पिछले छह माह से बंद पड़ी है। ऐसे में ग्रामीणों में पीएचई विभाग के प्रति रोष व्याप्त है। पलैल सरपंच कृपाल ¨सह ने रोष जताते हुए कहा कि इन दोनों पंचायतों में पानी सप्लाई भीनी खड्ड में बने फिल्ट्रेशन प्लांट से आती है। विभागीय लापरवाही से लोगों तक पानी सप्लाई नहीं पहुंच पा रही है। हालांकि पानी सप्लाई पहुंचाने के लिए ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:00 AM (IST)
        

विद्याíथयों को बांटे गर्म कपड़े

बनी : अपने सामाजिक सरोकार को आगे बढ़ाते हुए एनएचपीसी गत्ती की सेवा चरण दो के तहत क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को गर्म कपड़े वितरित किए गए। इस मौके पर प्रबंधक एमके शाह ने बताया कि अपने सामाजिक सरोकार के लिए हमेशा से तत्पर एनएचपीसी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के तीन सरकारी स्कूल मिडिल स्कूल बैकन, मिडिल स्कूल सरथल और प्राइमरी स्कूल नलोन में पढ़ने वाले 199 बच्चों को स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

डोडला में 18 दिनों से ठप पड़ी है बिजली सप्लाई

संवाद सहयोगी, बसोहली : डोडला गांव की उम्मीद समूह की महिलाओं ने अपने गांव में एक और ट्रांसफार्मर लगाने की मांग करते हुए बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। गांव की महिलाओं ने बताया कि पिछले 18 दिनों से गांव में अंधेरा है और विभाग ने इसके लिए कोई उपाय नहीं किया। पिछले दिनों एक ट्रांसफार्मर विभाग ने गांव में लगाने के लिए भेजा था, जो लगाते ही जल गया। इस कारण गांव में पिछले 18 दिनों से अंधेरा है। महि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

प्रभावित किसानों के नाम शामिल किए जाएं

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बार्डर यूनियन का शिष्टमंडल वीरवार को एसडीएम सोहन लाल शर्मा से मिला और उनसे लोंडी गांव में बाढ़ प्रभावित सीमावर्ती गांवों में दोबारा जांच कर राहत सूची से छूट गए किसानों के नाम शामिल करने की मांग की है। बार्डर यूनियन के उपप्रधान भारत भूषण व दीवान चंद ने कहा कि बेई नाले में बाढ़ के कारण काफी भूमि व फसलों को नुकसान पहुंचा है। राजस्व विभाग ने जो सूची बनाई है, उसमें कई प्रभावित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

खराब हो रहा है ट्रामा सेंटर के भीतर पड़ा सामान

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के ट्रामा सेंटर की इमारत इस समय चूहों की की आरामगाह बनी हुई है। उसका कारण यह है कि इमारत तैयार हुए एक वर्ष से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हो पाया है। आलम यह है की ट्रामा सेंटर के अंदर पड़ा सामान दिन-प्रतिदिन खराब हो रहा है। चूहे भी सामान को खराब कर रहे हैं। विभागीय अधिकारी गंभीर होते नहीं दिख रहे हैं। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के लोगों की सुव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

दुकान में लगाई सेंध

हीरानगर : कस्बे में बुधवार रात को चोरों ने एक किराने की दुकान में सेंध लगाकर हजारों की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने अशोक कुमार पुत्र गिरधारी लाल की किराने की दुकान में सेंध लगाकर हजारों रुपये चुरा लिए और कुछ सामान पर हाथ साफ किया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी है। बुधवार शाम को अशोक कुमार दुकान बंद कर घर चला गया था। वीरवार को जब वह सुबह दुकान पर पहुंचा तो उसके एक दरव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

पुलिस ने काटे 30 चालान

बिलावर : पुलिस ने बढ़ते सड़क हादसों के चलते बिना हेल्मेट और कागजात के चलने वाले वाहनों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उसके तहत बिलावर थाना प्रभारी ने अभियान चलाकर 30 वाहनों के चालान काटे और बिना कागज के चल रहे एक वाहन को सीज किया। एसएचओ बिलावर नरेश कुमार शर्मा ने बिलावर-¨फतर रूट पर जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों के कागजात की जांच की। यहां बिना हेल्मेट तेज गति से बाइक चलाने वालों पर शिकंजा कसते हुए उन प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने पर चर्चा

बनी : तहसील में विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम मुहम्मद अवनर बांडे की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रधानाचार्य डिग्री कॉलेज नरेश गुप्ता, हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य मुहम्मद हफीज के अलावा सभी हाईस्कूल के मुख्य अध्यापक और तहसील के अधिकारी उपस्थित रहे। इस मौके पर एसडीएम ने बताया कि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

ईवीएम की जांच शुरू

संवाद सहयोगी, कठुआ : अगले विधानसभा चुनावों के कारण मतदान केंद्र में भेजी जाने वाली ईवीएम को जांचने का क्रम वीरवार को शुरू कर दिया गया। नोडल अधिकारी विवेक पुरी की देखरेख में ईवीएम के विशेषज्ञों ने ईवीएम की जांच की। इस मौके पर विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्य भी मौजूद थे, जिन्हें न केवल विशेषज्ञों से ईवीएम के संचालन की जानकारी ली, जबकि मतदाता के अनुसार मतदान हुआ है। इसका मतदाता को कैसे पता चले, इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

यज्ञ में उमड़ी भक्तों की भीड़

संवाद सहयोगी, चड़वाल : विश्व शांति के उद्देश्य से गांव सैडा में महंत गोपाल दास की देखरेख में चल रहे 21 कुंडीय अति महाविष्णु यज्ञ में बुधवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। बुधवार को भाजपा नेता नारायण दत्त त्रिपाठी ने प्रधान मंडल में विशेष पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया गया और राज्य व विश्व शांति की मंगल कामना की गई। पूजा के बाद नारायण दत्त त्रिपाठी ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

मतदाताओं को रिझाने का सिलसिला अभी नहीं

जागरण संवाददाता, कठुआ : विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हैं, लेकिन चुनाव प्रचार जैसा अभी कुछ भी नहीं दिख रहा है। कोई भी दल अभी प्रचार के लिए मतदाताओं को रिझाता नहीं दिख रहा है। संभावित उम्मीदवार भी अपना नाम तय न होने के कारण बैठकों आदि का सिलसिला शुरू नहीं कर रहे हैं। उससे चुनाव की घोषणा के बावजूद प्रचार जोर नहीं पकड़ रहा है। मुख्य कारण शायद अभी दो प्रमुख दलों की ओर से अपने उम्मीदवारों के न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

पेयजल समस्या के विरुद्ध फूटा लोगों का गुस्सा, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चड़वाल : पेयजल समस्या से जूझ रहे छन्न रोड़ियां, टंडियाड़ी गांवों के लोगों में प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है। गुस्साए लोगों ने बुधवार को छन्न रोड़ियां में प्रदर्शन कर पीएचई विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में शामिल नायब सरपंच केआर रैना, पंच बलवीर ¨सह, कृष्ण चंद, अंग्रेज नाथ ने कहा कि छन्न रोड़ियां में दो माह से और साथ लगते टंड़ियाड़ी गांव में पिछले 20 दिनों से ट्यूबवेलों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

हाई स्कूल में शिक्षकों की कमी दूर की जाए

संवाद सहयोगी, चड़वाल : एक तरफ यहां शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार कई योजनाओं पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन स्कूलों में शिक्षकों की संख्या पूरी न होने के कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। ऐसा ही हाई स्कूल अमाला में है। यहां दस कक्षाओं को पढ़ाने के लिए हेड मास्टर समेत मात्र चार शिक्षक नियुक्त किए गए हैं। सभी कक्षाओं को एक साथ शिक्षा दे पाना मुश्किल हो रहा है। भाजपा नेता अशोक जस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

सब्ज बाग दिखाने आए हैं, सतर्क रहें

संवाद सहयोगी, बिलावर : चुनाव प्रचार में हर पार्टी अब जनता को साधने का प्रयास कर रही है। मतदाताओं से एक मौका देने की अपील की जा रही है। बुधवार को नेशनल कांफ्रेंस के बिलावर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार रोमी खूजरिया ने बिलावर में कार्यकर्ताओं के साथ जन संपर्क अभियान चलाया। उन्होंने मतदाताओं से उन नेताओं को दो टूक जबाब देने के लिए अपनी वोट की ताकत की सटीक चोट करने की अपील की। खजूरिया ने कहा कि इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें