Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

कबड्डी में परोल की टीम विजयी

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जिला खेलकूद विभाग की ओर से आयोजित प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने मंगलवार को भी अपनी प्रतिभा दिखाई। अंडर 17 ग‌र्ल्स में फाइनल मैच ग‌र्ल्स हाई स्कूल परोल और हायर सेकेंडरी कठेरा के बीच खेला गया। इसमें परोल की टीम ने पांच अंकों से बाजी मार ली। इसी तरह से अंडर 14 के मैच में मिडिल स्कूल बागेचक ने लच्छीपुर मिडिल स्कूल को शिकस्त द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

एनएचपीसी ने विद्यार्थियों में वितरित किए प्रमाण पत्र

संवाद सूत्र, बनी : पहाड़ी क्षेत्र के विद्यार्थियों को कंप्यूटर शिक्षा दिलाने के लिए एनएचपीसी की ओर से आयोजित प्रशिक्षण शिविर संपन्न हो गया। इस मौके पर एनएचपीसी के चीफ इंजीनियर पीके लंगर ने प्रशिक्षण हासिल करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। लंगर ने कहा कि एनएचपीसी अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करने के लिए बनी क्षेत्र में कई तरह के विकास कार्य करवाने के साथ-साथ इस क्षेत्र के लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

मेडिकल सेंटर को अपग्रेड किया जाए

संवाद सहयोगी, चड़वाल : छन्न रोडि़यां के लोगों ने प्रशासन से छन्न रोडि़यां मेडिकल सेंटर को अपग्रेड कर डिस्पेंसरी का दर्जा देने की मांग की है। पूर्व सरपंच ओमकर शर्मा, पंच प्रदीप शर्मा, विजय शर्मा, लोक नाथ जंडियाल ने बताया कि छन्न रोडि़यां व इसके आसपास दर्जन के करीब गांवों में डिस्पेंसरी या प्राइमरी हेल्थ सेंटर न होने के कारण लोगों को उपचार करवाने में भारी मुश्किल पेश आती है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

किश्तवाड़ से पहुंची ईवीएम

संवाद सहयोगी, कठुआ : ऊधमपुर संसदीय सीट पर 17 अप्रैल को हुए मतदान के बाद डिग्री कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सभी 2051 मतदान केंद्रों से ईवीएम पहुंच चुकी हैं। सोमवार देर रात किश्तवाड़ से भी ईवीएम पहुंचीं। मंगलवार को निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को सील कर दिया। अब स्ट्रांग रूम मतगणना के दिन ही खुलेंगे। तमाम ईवीएम को सील कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

वॉलीबाल के फाइनल में माड़ा स्कूल को जीत

संवाद सहयोगी, महानपुर : जिला खेल विभाग ने कस्बे के हायर सेकेंडरी स्कूल में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें पूरे जोन की अंडर 14 और अंडर17 आयु वर्ग के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के पहले दिन जोन के 11 स्कूलों ने भाग लिया। पहले दिन अंडर 17 वॉलीबाल के पांच मैच खेले गए। फाइनल मैच न्यू लाईट पब्लिक स्कूल और माड़ा हायर सेकेंडरी स्कूल के बीच खेला गया। फाइनल मैच माड़ा स्कूल ने जीता। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रावी दरिया में अवैध खनन के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ : रावी दरिया में अवैध खनन मामले को लेकर नगरी के लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व माइनिंग विभाग की कार्यप्रणाली को कोसते हुए चेतावनी दी कि यदि खनन को बंद न किया गया तो वह लोग आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे। नेशनल काफ्रेंस के एससी, बीसी सेल के जिला सचिव डीएस अत्री ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार की नाक तले अधिकारी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

एलटी लाइन की तार और खंभा चोरी

संवाद सहयोगी, बिलावर : बांजल भटवाल पंचायत से सारला के लिए पिछले सप्ताह ही लगाए गए खंभे और बिजली के तार चोरी हो गए हैं। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि बांजल के कुछ शरारती तत्वों ने वारदात को अंजाम दिया है। सारला के ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को रोष प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में शामिल सरपंच बाजल भटवाल रतन चंद,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

नहीं सुधर रही राशन वितरण प्रणाली

संवाद सहयोगी, कठुआ : सीएपीडी विभाग में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ राशन घोटाला सामने आ रहा है तो दूसरी तरफ लोग अनाज नहीं मिलने से आक्रोशित हैं। मंगलवार को वार्ड पांच और छह के लोग सड़क पर उतर आए। डिपो पर भीड़ अधिक होने की वजह से डीलर ने वितरण बंद कर दिया। कतार में खड़े लोगों ने कॉलेज रोड जाम कर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से राशन बांटा गया। प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

श्राइन बोर्ड सुविधाओं का करे विकास : भडवाल

संवाद सहयोगी, बिलावर : समाजिक संगठन डुग्गर क्राति सभा ने माता बाला सुंदरी और माता सुकराला देवी श्राइन बोर्ड से सुविधाओं का विकास करने की मांग की है। सभा की बैठक सोमवार को डडवारा पंचायत में हुई। एडवोकेट जितेंद्र सिंह भडवाल ने कहा कि माता सुकराला देवी में बोर्ड ने 11 नवंबर को मंदिर के प्रबंधन का काम अपने हाथों में ले लिया था। लेकिन अभी तक वहा पर श्राइन बोर्ड कोई विकास कार्य शुरू नहीं करा सका है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

खेल प्रतियोगिताओं में दिखा बच्चों का उत्साह

संवाद सहयोगी, कठुआ : खेलों के प्रति युवाओं को प्रेरित करने के मकसद से जिला खेलकूद विभाग ने सोमवार को खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। लखनपुर जोन के तहत स्कूलों के बीच हुए खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ नायब सरपंच सुरेश कुमार ने किया। अंडर 14 और 17 आयु वर्ग के विद्यार्थियों ने वॉलीबाल, कबड्डी, खो खो, कुश्ती, क्रिकेट में अगले तीन दिन तक अपना दमखम दिखाएंगे। सोमवार को विभिन्न प्रतियोगिता में विद्यार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

तीन महीने में दो बार जला गांव का ट्रांसफार्मर

संवाद सहयोगी, बसोहली : कोहर पंचायत के गांव रत्तानु में तीन महीने में दो बार ट्रांसफार्मर जल चुका है। ग्रामीणों ने तहसीलदार से मिलकर उन्हें इस बात से अवगत कराया। तहसीलदार ने जेई को कार्यालय में तलब कर लोगों की समस्या हल करने को कहा। हंस राज की अध्यक्षता में पहुंचे के सदस्यों ने तहसीलदार को बताया कि पिछले तीन महीने से गांव में बिजली की समस्या बनी हुई है। गांव का ट्रांसफार्मर फरवरी में जला तो उसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

कोख में ही मार दी गई एक और बेटी

संवाद सहयोगी, कठुआ : कठुआ एक बार फिर शर्मसार हुआ है। एक और बेटी की कोख में ही हत्या कर दी गई। सोमवार देर शाम पुलिस ने शहर के कूके चक क्षेत्र से एक कन्या भ्रूण बरामद किया है। पुलिस ने भ्रूण को अपने कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। डॉक्टरों ने भ्रूण के कन्या होने की पुष्टि की है। अभी यह नहीं पता लग पाया है कि यह भ्रूण कहां से आया। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

बार एसोसिएशन ने कामकाज ठप रखकर जताया विरोध

संवाद सहयोगी, कठुआ : 17 अप्रैल को जम्मू के नानक नगर में स्कूटी सवार वकील से पुलिस कर्मियों द्वारा की गई बदसलूकी के विरोध में बार एसोसिएशन कठुआ ने भी सोमवार को अपना कामकाज बंद रखा। वकील पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जम्मू बार एसोसिएशन ने भी पुलिस कार्रवाई के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन अब तक आरोपी पर कार्रवाई नहीं हुआ। दरअस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

गर्मी आते ही शुरू हुई पानी किल्लत

संवाद सहयोगी, कठुआ : गर्मी आते ही पानी किल्लत का दौर भी शुरू हो गया है। कंडी इलाके में अभी से ही लोग बूंद-बूंद पानी के लिए भटकने लगे हैं। पीएचई विभाग में शिकायतों और फरियादियों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अभी से ही कई इलाकों से पानी किल्लत की खबरें सामने आने लगी हैं। पीएचई विभाग में शिकायतों और फरियादियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पटियाड़ी में ट्यूबवेल चालू न होने के कारण यहां टैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दो माह से नहीं मिला मनरेगा का मेहनताना

संवाद सहयोगी, हीरानगर : मनरेगा के तहत करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद लोगों को पूरा लाभ नहीं मिल रहा है। हीरानगर ब्लॉक के अंतर्गत सैकड़ों मजदूरों का भुगतान पिछले दो माह से बकाया है। दिशा निर्देशों के अनुसार, मजदूरों को 15 दिन के अंदर भुगतान होना चाहिए। क्षेत्र के पंचायत सदस्यों ने मनरेगा में धांधलियों की जांच की मांग की है। सरपंच कांत कुमार व सरपंच भोला प्रसाद का आरोप है कि योजना के अनुसार विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:36 PM (IST)
        

गुरु नाभा दास जयंती धूमधाम से मनाई

संवाद सहयोगी, चड़वाल : गुरु नाभा दास के 441वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में हरिया चक गांव में गुरु नाभा दास प्रबंधक कमेटी की ओर से धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने हर्षोल्लास से भाग लेकर गुरु महिमा का गुणगान किया। इस अवसर कमेटी सदस्य की ओर से गांव में शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। आप नेता बीएल कांडले विशेष रूप में मौजूद हुए। कमेटी की ओर से हरियाचक में गुरु नाभा दास जी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:31 PM (IST)
        

जंगली जानवर कर रहे फसलों को बर्बाद

संवाद सहयोगी, चड़वाल : एक तरफ मौसम की बेरुखी किसानों की परेशानी बढ़ा रही है तो दूसरी तरफ जंगली जानवर मुसीबत बने हैं। तरनाह नाले के किनारे इन दिनों नील गाय के कारण फसलों को नुकसान पहुंच रहा है। पथवाल इलाके के किसानों ने कहा कि जंगली जानवर उत्पात मचाकर फसलों को बरबाद कर रहे हैं। उन्हें नुकसान पहुंच रहा है। किसान विशन दास, देव राज, सुरेश कुमार बंसी लाल आदि ने बताया कि तरनाह नाले के किनारे उनकी जम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

लोक निर्माण कार्यालय के आसपास अव्यवस्था

जागरण संवाददाता, कठुआ जिला पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यालय के परिसर और मुख्य द्वार पर एक साल से गंदगी का आलम यह है कि कार्यालय परिसर के मैदान में चारों ओर उगी बड़ी-बड़ी झाड़ियां विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली को उजागर कर रही हैं। झाड़ियों को देखकर ऐसा लगता है कि अधिकारी सब कुछ देखते हुए भी अनदेखी कर रहे हैं। दो प्रमुख अधिकारियों के कार्यालय के बाहर फैली गंदगी उनकी सुस्त कार्यप्रणाली का उदाहरण पेश कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

बसोहली, बनी और बिलावर को चाहिए वर्कशाप

संवाद सहयोगी, बसोहली : एक अदद वर्कशाप के बिना बसोहली, बनी और बिलावर में किसी भी गांव के जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए हफ्तों लग जाता है। ऐसे में गांववासियों को बिना बिजली के गुजारा करना पड़ता है। विभाग के जितने चक्कर गांववासी लगाएंगे, उतनी जल्दी ट्रांसफार्मर को बदलने का दबाव बनेगा। गर्मी से पूर्व अगर विभाग बसोहली में अस्थायी वर्कशाप बनाए तो गर्मी में पसीने कम छूटेंगे। विभाग को भी कठुआ से बसो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

सफाई की व्यवस्था न होने से परेशानी

संवाद सूत्र, बनी : कस्बे में सफाई की कोई व्यवस्था न होने से स्थानीय लोगों में तहसील प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। स्थानीय सूरज प्रकाश, हंस राज, दयाराम, बेली राम आदि का कहना है कि चार हजार की आबादी वाले इस कस्बे में सफाई के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया। उससे कस्बे के हजारों घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों से निकलने वाले कचरे को मजबूरन स्थानीय लोगों को इधर-उधर फेंकना पड़ता है। लोगों का कहना है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »