Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

ट्रेन की चपेट में आने से सैन्य जवान की मौत

संवाद सहयोगी, कठुआ : राजस्थान से घर आ रहे सेना के एक जवान की गोविंदसर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। मृतक कुलदीप सिंह हीरानगर के टंडियाड़ी गांव का निवासी था। वह राजस्थान में 10 मेका नाई सेना रेजिमेंट में तैनात था। जानकारी के अनुसार, छ्टटी पर घर आ रहा कुलदीप सिंह पुत्र देस राज आनंद विहार-जम्मू तवी स्पेशल ट्रेन से लौट रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चलती ट्रेन से ही अचानक कुलदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

शाबाश कठुआ! रच दिया इतिहास

राकेश शर्मा, कठुआ शाबाश कठुआ! जो आपने कहा वो कर दिखाया। जोश, जज्बा और उत्साह से लबरेज होकर आपने इतिहास रच डाला। पिछले लोकसभा चुनाव में मतदान से चूकने वालों ने भी इस बार मौका हाथ से फिसलने नहीं दिया। मानों, जिलेभर की फिजा में यह अघोषित ऐलान था कि लिख दो इस बार नई इबारत। यह आपका उत्साह ही था कि वीरवार को आपकी आंख कुछ जल्दी खुल गई। हड़बड़ी में नित्यक्रिया से निवृत्ता हुए। न चाय की परवाह की और न अख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

कठुआ में सुबह से शाम तक रहीं कतारें

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व में आहुति डालने में कठुआ के लोग पीछे नहीं रहे। जिलेभर में मतदाताओं ने अभूतपूर्व उत्साह दिखाया। सूरज निकले के साथ मतदान केंद्रों पर लगी कतार शाम ढलने के बाद ही छोटी हुई। इस बीच जमकर मतदान हुआ। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित समय सुबह के सात बजे से ही लोग मतदान केंद्रों का रुख कर चुके थे। मानों सब में होड़ सी लगी हो कि पहली आहुति मैं ही डालूंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

स्ट्रांग रूम में ईवीएम पहुंचने का क्रम शुरू

कठुआ : मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अब ईवीएम के स्ट्रांग रूम में पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया। कई दूर दराज के इलाकों से ईवीएम देर शाम तक नहीं नहीं पहुंच पाईं थी, लेकिन आसपास के इलाकों से चुनावकर्मी ईवीएम लेकर डिग्री कॉलेज पहुंचे और स्ट्रांग रूम में जमा करा दिया। ईवीएम जमा कराने के दौरान काफी गहमागहमी रही। रख रखाव का जायजा लेने के लिए निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह भी पहुंचे। कड़ी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

437 मतदाताओं ने किया चुनाव का बहिष्कार

संवाद सूत्र, बनी : लोकतंत्र के महापर्व में जिले में मतदान फीसद भले ही 70 फीसद के पार चला गया लेकिन कुछ नाराज मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार का रास्ता भी चुना। दूरदराज पहाड़ी तहसील बनी के ऊपरी इलाके डंडी कुटू में मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों ने मतदान का पूरी तरह बहिष्कार कर दिया। मतदान केंद्र नंबर चार पर शांतिपूर्वक मतदान के लिए चुनाव कर्मियों और सुरक्षाबलों ने पूरी तैयारी की थी। दूरदराज इलाका ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

साढे़ तीन घंटे की देरी से हुआ मतदान

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : पीकड़ पंचायत में मतदान तीन घंटे की देरी से शुरू हुआ। ऐसा पीकड़वासियों की नाराजगी की वजह से हुआ। मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों ने मतदान के बहिष्कार का निर्णय किया। लेकिन बाद में डीसी के आश्वासन पर उन्होंने अपना निर्णय बदला और मतदान किया। पंचायत के लोगों ने सरपंच जरनैल सिंह की अध्यक्षता में मतदान बहिष्कार फैसला किया। लोगों ने जमकर नारेबाजी की। सरपंच ने कहा कि पंचायत में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

हीरानगर में भी जमकर पड़े वोट

संवाद सहयोगी, चड़वाल/हीरानगर : उधमपुर डोडा संसदीय सीट पर मतदान को लकेर हीरानगर में वीरवार को उत्सव का माहौल रहा। बड़ी संख्या में लोगों ने मतदान केंद्रों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में खामियां उजागर हुईं। कुछ मतदाताओं के नाम सूची से गायब मिले तो कुछ का पता गलत दर्ज था। तहसील भर में सभी मतदान केंद्रों पर मतदान बिना किसी रुकावट के मतदान संपन्न हुआ।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे पुलिस महानिदेशक

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए राज्य पुलिस महानिदेशक कठुआ और बसोहली के मतदान केंद्रों पर पहुंचे। करीब तीन बजे राज्य पुलिस महानिदेशक अशोक प्रसाद, आइजी राजेश कुमार यादव व डीआइजी शकील बेग हेलीकॉप्टर से जिला पुलिस लाइंस पहुंचे। यहां से डीजीपी सहित अन्य अधिकारियों ने मुखर्जी चौक में बनाए गए मिडिल स्कूल के मतदान केंद्र का दौरा किया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मतदान केंद्रों के बाहर डटे रहे पोलिंग एजेंट

संवाद सहयोगी, कठुआ : मतदान केंद्रों के बाहर पोलिंग एजेंट दिनभर डटे रहे। मतदान केंद्रों के बाहर कांग्रेस, नेकां के अलावा, भाजपा, पीडीपा और जेकेडीएफ के कार्यकर्ता बूथ लगाकर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास करते दिखे। नेता मतदाता के सामने हाथ जोड़कर उन्हें पर्चियां थमाते और अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील कर रहे थे। वहीं, बीडीओ कार्यालय स्थित मतदान केंद्र पर भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बहस हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

102 वर्षीय बुजुर्ग ने भी दबाया ईवीएम का बटन

बसोहली : युवाओं के लिए चर्चित इस लोकसभा चुनाव में बुजुर्ग भी पीछे नहीं। शारीरिक परिस्थितियां अनुकूल न होने के बावजूद 102 वर्षीय अब्दुल करीम ने अपने बच्चों की सहायता से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, तहसील के संभवत: सबसे उम्रदराज व्यक्ति 110 वर्षीय भीमा पुत्र हुक्मी निवासी बगुई झेंखर मतदान से वंचित रह गए। पोलिंग बूथ दो किलोमीटर दूर था। पहाड़ी के रास्ते बिना किसी साधन उनको मतदान केंद्र तक पहुंचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दो तस्कर गिरफ्तार, 10 मवेशी मुक्त

संवाद सहयोगी, कठुआ : नगरी पुलिस ने शिव सैनिकों की मदद से पशु तस्करों का एक ट्रक पकड़ा। दो तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ 10 मवेशियों को मुक्त करा लिया गया। हालांकि, तस्कर एक ट्रक को भगा ले जाने में सफल रहे। आरोपियों की पहचान मोशिम अली पुत्र जुम्मा भट्ट व मुहम्मद इरशाद पुत्र मुहम्मद इकबाल दोनों निवासी बनी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात शिव सैनिकों ने वजूह दरिया मार्ग पर नाका लगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मतदान से पूर्व बीएसएफ ने सीमा पर बढ़ाई चौकसी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : ऊधमपुर-डोडा संसदीय सीट पर वीरवार को होने वाले चुनाव से पूर्व जिले के साथ लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमा के साथ सटे क्षेत्रों में बुधवार को तलाशी अभियान भी चलाया गया। बीएसएफ जवानों ने चंदवा, मन्यारी, रठुआ, पानसर फकीरा क्षेत्र में गहन तलाशी की। आपरेशन में जेकेपी के कुछ जवानों को भी शामिल किया गया था। जवान यहां झाडि़यों को खंगाल रहे थे। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

डॉक्टर साहब! पहले दूंगी वोट फिर करना ऑपरेशन

राकेश शर्मा,कठुआ 'जान है तो जहान है' को एक महिला मतदाता ने 'देश है तो हम हैं' से चुनौती दी है। जी, हां पेट में पथरी के दर्द से परेशान महिला ने बुधवार को ऑपरेशन कराने से इन्कार कर दिया। वह हर हाल में वीरवार को ईवीएम का बटन दबाना चाहती है। लोकतंत्र में उसकी आस्था को देखकर डॉक्टर ने मरीज की अपील स्वीकार कर लिया। दरालां नगरी निवासी राज देवी के पेट में पथरी है। वह पिछले कई महीनों से इस इस दर्द को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सीएपीडी के खिलाफ फूटा गुस्सा

संवाद सहयोगी, चड़वाल : राशन न मिलने से परेशान भगोचा चक निवासियों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। सीएपीडी पर लचर कार्यप्रणाली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शिव सेना बाल ठाकरे के तहसील प्रधान बचन पंडोत्रा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। तहसील प्रधान बचन पंडोत्रा, गांव प्रधान रोशन सगोत्रा ने कहा कि भगोचा चक इलाके में तीन महीने से न तो एपीएल (गरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आज कठुआ की बारी

जागरण संवाददाता, कठुआ : ऊधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए तैयार हैं। कठुआ जिले के नागरिक भी आज अपना सांसद और देश की सत्ता का असली हकदार चुनेंगे। कुल 602 मतदान केंद्रों पर चार लाख से अधिक मतदाता ईवीएम का बटन दबाकर अपना फैसला सुनाएंगे। पांच साल के बाद मिले इस मौके को लोग यूं ही हाथ से जाने नहीं देंगे। आज सभी कामकाज को स्थगित कर अपनी तकदीर लिखेंगे। जनता के उत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक और बस की भिड़ंत में दो जख्मी

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर एसआरटीसी की बस और बाइक की टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को पुलिस की फ्लाइंग स्कवायड टीम ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। घायलों की पहचान 32 वर्षीय शाम लाल पुत्र चरण दास व 28 वर्षीय धनी राम पुत्र राम देव दोनों निवासी पटेल नगर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, यह हादसा उस सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पहाड़ी क्षेत्रों में भी भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव का प्रबंध

संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। निष्पक्ष चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एसडीएम बसोहली एवं एआरओ गुरमुख सिंह, तहसीलदार सत्यपाल के नेतृत्व में सभी 115 पोलिंग बूथ की पार्टियों को बुधवार दोपहर तक रवाना कर दिया गया। सभी पोलिंग बूथ अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि चुनाव में कोई विघ्न न आए। अतिरिक्त ईवीएम मशीन भेजी जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जम्मू के हितों की किसी भी पार्टी ने नहीं की बात : गुप्ता

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू खित्ते के साथ पिछले कई वर्षो से भेदभाव होता आ रहा है। चुनाव नजदीक आते ही नेता भेदभाव को दूर करने की बात करते हैं। लेकिन चुनाव के बाद कोई सुध नहीं लेता। भाजपा, कांग्रेस और नेकां की नीतियां जम्मू के हित में नहीं हैं। किसी ने भी घोषणापत्र में जम्मू के हितों का जिक्र ही नहीं किया है। इसकी शिव सेना निंदा करती है। यह बातें प्रांत प्रमुख अशोक गुप्ता ने मंगलवार को पत्रकारवार्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

हनुमान जयंती पर विशेष पूजा अर्चना

संवाद सहयोगी, कठुआ : श्री हनुमान जयंती मंगलवार को धूमधाम से मनाई गई। जिले के विभिन्न हनुमान मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना और हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त किया। जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह रामलीला मैदान स्थित हनुमान मंदिर परिसर में हुआ। यहां पंडित अभितेष शर्मा की अगुआई सुबह विशेष पूजा अर्चना की गई। इसके बाद हवन यज्ञ में भक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

वॉलीबाल प्रतियोगिता मेला की टीम ने किया अपने नाम

कठुआ : मेला गांव में खेली गई बुआ दाती वॉलीबाल प्रतियोगिता मेला की स्थानीय टीम ने जीत ली। फाइनल में मेला की टीम ने पंजाब से आई कथरौल की टीम को 3-1 के अंतर से हराया। मेला के खिलाड़ी भानू को प्रतियोगिता का श्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। इससे पूर्व सेमीफाइनल मुकाबलों में मेला की टीम ने परशुराम कल्ब गुड्डा मुंडेया को 3-1 के अंतर से पराजित किया। कथौरल की टीम ने गुड्डा मुंडेया टीम को 3-1 से हराया। मास्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »