Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

पकड़े गए गो हत्या के आरोपी, थमा विरोध

जागरण न्यूज नेटवर्क, ऊधमपुर/बसोहली : कठुआ जिले की बसोहली तहसील में गो हत्या और रामबन जिले के बटोत में पशु हत्या से उत्पन्न बवाल थमता नजर आ रहा है। बुधवार शाम डीसी कठुआ शाहिद इकबाल ने बसोहली के रामलीला मैदान में स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर दावा किया कि तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद लोगों व विभिन्न संगठनों ने आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया। हालांकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:07 AM (IST)
        

हदबंदी पर ऐतराज जता रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, हीरानगर : प्रशासनिक इकाइयों के गठन में राजस्व विभाग ने हदबंदी का काम पूरा कर लिया है। लेकिन कई गांवों के लोग हदबंदी का विरोध कर रहे हैं। बुधवार को ढल्ली के पूर्व सरपंच राज कुमार शर्मा के नेतृत्व में बन्नू चक, ढल्ली पटियाड़ी आदि गांवों के लोगों का एक शिष्टमंडल अधिकारियों से मिला और उन्होंने गांवों को डिंगा अंब तहसील में शामिल करने पर एतराज दर्ज कराया। राज कुमार शर्मा, नंबरदार दरबारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

एलएसडीए ने पैसेंजर कम वेटिंग शेड का निर्माण शुरू कराया

जागरण संवाददाता,कठुआ : जिले के पर्यटन स्थलों के अलावा प्रमुख देवी मंदिरों में भी श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए लखनपुर सरथल डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलएसडीए) के प्रयास जारी है। इस क्रम में बुधवार शेरकोटला स्थित मां चंडिका के मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अथॉरिटी ने पैसेंजर कम वेटिंग शेड का निर्माण कार्य शुरू कराया। इसका नींव पत्थर विधायक चरणजीत सिंह जसरोटिया ने रखा। इस निर्माण कार्य पर 9.42... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

सरकार से उठा जनता का विश्वास : पीडीपी

संवाद सहयोगी, बिलावर : लोकसभा चुनाव में तीन सीटें जीतने के बाद पीडीपी कार्यकर्ताओं में उत्साह है। बुधवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं की डुंगाडा में जोनल प्रधान सुदेश कुमार सपोलिया की अध्यक्षता में बैठक हुई। जोनल प्रधान ने कहा कि राज्य की जनता ने लोकसभा चुनाव में बदलाव के सकेत दे दिए हैं। जनता नेकां-काग्रेस की भ्रष्टाचार और जनविरोधी नीतियों से ऊब चुकी है। अब इस सरकार के कुछ ही दिन शेष बचे हैं। पीडीपी के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

नगरोटा में मोबाइल की दुकान में आग

संवाद सहयोगी, बसोहली : नगरोटा के शहीद राजेंद्र सिंह चौक स्थित मोबाइल की दुकान मंगलवार रात रहस्यमय परिस्थितियों में आग लगने से राख हो गई। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन पहले से बने तनाव को देखते हुए पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया। सूचना के तुरंत बाद बुधवार को फोरेंसिक टीम ने जली हुई दुकान का निरीक्षण किया और आग लगने के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार, द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

आरोपियों को नहीं पकड़ा तो तेज होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, महानपुर : जानू गांव में हुई गो हत्या को लेकर तीसरे दिन भी लोगों में आक्रोश रहा। बुधवार को पूरे क्षेत्र में दुकानें और सड़कों पर आवाजाही बंद रही। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भाजपा नेता राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में दर्जनों लोग धरने पर बैठे। राजेंद्र सिंह ने कहा कि वारदात के मौके पर पहुंचे जिला उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने गुस्साए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बसोहली में दिनभर गूंजे नारे

संवाद सहयोगी, बसोहली : गो हत्या के मुख्य आरोपियों को पकड़ने में नाकाम रही पुलिस के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। तीसरे दिन बसोहली बंद के बीच दिनभर प्रदर्शनों का सिलसिला चलता रहा। कस्बे के अलावा तहसील के सभी गांवों नगरोटा, पलासी, सांधर, शाहरा, घगरोड़, बटाड़ा, रैहण मंडला मदराखी आदि में लोगों ने अपनी दुकानों को बंद रखा। नगरोटा में तो दिन भर लोग सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे। कस्बे में सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

भाजपा, पीडीपी की टिकट के लिए मारमारी

संवाद सहयोगी, बिलावर : आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। कई दल अपने उम्मीदवारों को चुनने के लिए कार्यकर्ताओं के बीच रायशुमारी करा रहे हैं तो कइयों में माथापच्ची चल रही है। नेशनल कांफ्रेंस ने पहले ही बिलावर में रोमी खजूरिया को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। भाजपा के टिकट के लिए उम्मीदवारों की कतार दिन व दिन लंबी होती जा रही है। वर्ष 2008 में भाजपा की टिकट प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बसोहली में तीसरे दिन भी बंद, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कठुआ : गो हत्या के विरोध में जिले के बसोहली, पूंड, महानपुर और नगरोटा प्रेहता में तीसरे दिन भी पूर्ण बंद रहा और यातायात सेवा भी ठप रही। आरोपियों के न पकड़े जाने पर जगह-जगह प्रदर्शनों का दौर जारी रहा। वहीं बसोहली के पूंड क्षेत्र में तीसरे दिन भी धारा 144 लागू रही और सेना व अन्य सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाले रखा। इस बीच, डीसी डॉ. शाहिद इकबाल ने नगरोटा में दुकान जलने की घटना के बाद एहति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

अभ्यास वर्ग में छात्रों को दी महत्वपूर्ण जानकारियां

संवाद सहयोगी, कठुआ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का एक दिवसीय कठुआ नगर का अभ्यास वर्ग परिषद कार्यालय में हुआ। इसमें विभिन्न शिक्षण संस्थानों से विद्यार्थियों ने भाग लिया। अभ्यास वर्ग में परिषद के इतिहास, विकास, कार्य पद्वति, परिसर कार्य, छात्रा कार्य जैसे विभिन्न विषयों पर अलग अलग सत्रों में जानकारी दी गई। प्रांत संगठन मंत्री पवन शर्मा ने परिषद की कार्य पद्वति एवं सैद्वांतिक भूमि के बारे में वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने दी सीईओ को विदाई

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी के पद से स्थानांतरित हुए जेके सूदन को बुधवार को विदाई दी गई। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने एक विदाई पार्टी का आयोजन किया। एसोसिएशन के सदस्यों ने सूदन को स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। साथ ही नए सीईओ थुडू राम मगोत्रा का स्वागत किया गया। जिला मुख्य शिक्षा योजना अधिकारी नरेंद्र सिंह संब्याल भी इस मौके पर मौजूद थे। एसोसिएशन के प्रधान गंधर्व सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बिंदू ने हटली क्षेत्र का किया दौरा

जागरण संवाददाता,कठुआ : नेशनल कांफ्रेंस के बसोहली विस क्षेत्र से उम्मीदवार देवेंद्र सिंह बिंदू ने बुधवार को हटली सौला, त्रिडवां, होट आदि पंचायतों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके समाधान के लिए सरकार के सामने रखने का आश्वासन दिया। इस दौरान उनके साथ सरपंच बलवंत सिंह होट, पंच बिशन सिंह बंदराल, नूरानी, नूर हसन, नायब सरपंच सौला अजीत सिंह मास्टर कृष्ण चंद, हुकम चंद, लियासदीन, अशोक कुमार, च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

लोगों को शांत करने पहुंचे डीआइजी

संवाद सहयोगी, बसोहली : गो हत्या के विरोध में जारी बवाल को शांत करने में पुलिस को काफी जोर लगाना पड़ा। बुधवार दोपहर को बसोहली पहुंचे डीआइजी शकील बेग ने सबसे पहले नगरोटा गांव में लोगों के साथ मुलाकात की। डीआइजी ने कहा कि वह पूरे प्रकरण पर नजर रखे हुए हैं। साथ ही यह वादा किया कि दो अगस्त तक सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे। बेग ने लोगों से शांति बनाए रखने और पुलिस को सहयोग देने की अपील की। डीआइजी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

रमसा के तहत लगे शिविर का समापन

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण केंद्र (डाइट) की ओर से राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत लगाए गए पांच दिवसीय जागरूकता शिविर का बुधवार को समापन हो गया। गवर्नमेंट ग‌र्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल जोगेंद्र पाल की अगुवाई चले शिविर में विभिन्न विभागों के विशेषज्ञों ने शिक्षकों को महत्वपूर्ण जानकारियां दी। शिविर में रमसा के तहत अपग्रेड हुए स्कूलों के हेडमास्टरों और प्रिंस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बिलावर में दिखा बंद का व्यापक असर

संवाद सहयोगी, बिलावर : गो हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों के बंद का असर तहसीलभर में दिखा। परनाला से लेकर रामकोट तक बंद का पूर्ण असर देखने को मिला। यातायात और बाजार पूरी तरह बंद रहे। जगह-जगह सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन हुए। युवाओं ने सड़कों पर टायर जलाकर गो हत्या के विरोध में सरकार के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया और दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। फिंतर चौक पर उमर सरकार का पुतला जलाया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:12 AM (IST)
        

कठुआ पूर्ण बंद, तनाव बरकरार

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : बसोहली में गो हत्या के विरोध में मंगलवार को कठुआ जिला पूर्ण रूप से बंद रहा। जम्मू-पठानकोट हाईवे सहित जगह-जगह लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए और सड़कों पर टायर जलाए। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के भी पुतले जलाकर राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। इस दौरान यातायात सेवा पूरी तरह से ठप रही। उधर, बसोहली, नगरोटा, पूंड शीतलनगर में दूसरे दिन बंद शातिपूर्ण रहा। पूंड गांव में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:12 AM (IST)
        

हाईवे पर दयालाचक में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हीरानगर : पूंड में गो हत्या की घटना के विरोध में तहसील में लोगों जगह जगह प्रदर्शन किए गए। भाजपा कंडी मंडल के प्रधान आशानंद खजूरिया के नेतृत्व में लोगों द्वारा दयालाचक में नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का पुतला जलाया गया। विरोध में दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। वहीं हीरानगर में भाजपा नेता कुलदीप राज के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:12 AM (IST)
        

खेतों में घुसा बारिश का पानी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : मंगलवार सुबह तक होती रही जोरदार बारिश से खेतों में पानी भर गया। किसानों ने धान की रोपाई का काम तेज कर दिया है। वहीं, नालों में जलस्तर बढ़ने से किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है। तरनाह नाले व शाप नाले में जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांवों का हीरानगर से संपर्क टूट गया। मन्यारी में बाढ़ का पानी खेतों में घुस गया और फसल को बहा ले गया। इससे किसानों को नुकसान पहुंचा है। तरनाह नाले म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:12 AM (IST)
        

हीरानगर तहसील में भी जगह-जगह प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चड़वाल : बसोहली तहसील की जानू पंचायत में हुई गो हत्या के विरोध में हीरानगर तहसील में भी भारी आक्रोश है। मंगलवार को तहसील में विभिन्न स्थानों पर लोगों ने धरना-प्रदर्शन कर रोष जताया। चड़वाल में मुख्य चौक पर नेशनल हाईवे पर व्यापार मंडल ने जोरदार प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों में शामिल व्यापार मंडल के प्रधान यश भारती ने कहा कि सरकार व प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:12 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा में मनाई गई ईद

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : गो हत्या के बाद जिले में उपजे तनाव के बीच ईद का पर्व संगीनों के साए में मनाया गया। हालांकि विवाद और मौसम की खराबी की वजह नमाज स्थलों पर भीड़ कम देखने को मिली। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे। जिला मुख्यालय पर टाउन हॉल में सैकड़ों नमाजियों ने नमाज अता करते हुए शांति और अमन की दुआ की। मौलाना जकरिया ने नमाज अता कराते हुए आपसी भाईचारा एवं अमन कायम रखने की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:12 AM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें