Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

नहीं शुरू हो पाया नई प्रशासनिक इकाइयों में काम

जागरण संवाददाता, कठुआ : राज्य भर में आई भयंकर बाढ़ व बारिश के कारण जिले में आज से नई प्रशासनिक इकाइयों के कार्य शुरू नहीं हो सके। जिले भर के लोगों को आजादी के बाद पहली बार द्वार पर मिलने वाली प्रशासनिक सुविधा का लाभ लेने के लिए अब कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक अन्य जिलों की तरह कठुआ जिले में भी नई प्रशासनिक इकाइयों के गठन और उनमें आज से कार्य शुरू करने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 10:40 PM (IST)
        

चार दिनों से अंधेरे में है डुग्गन ब्लॉक, लोग परेशान

संवाद सूत्र, बनी : तहसील में पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश से गुल हुई डुग्गन ब्लॉक की बिजली चार दिन बाद भी बहाल नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों में विभाग के खिलाफ रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि 15 हजार की आबादी वाले इस पूरे ब्लॉक की बिजली गुल होने से लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन विभाग उनकी समस्या के समाधान के लिए प्रयास नहीं कर रहा है। हर बार ऐसे मौसम में स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

पुलियों के निर्माण कार्य की जांच कराई जाए

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बोबिया लोंडी मार्ग पर ग्रेफ द्वारा पुलियों के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए सोमवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। बोबिया के सरपंच भारत भूषण के नेतृत्व में लोगों ने चकड़ा में ग्रेफ के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि बोबिया लोंडी मार्ग पर बनी पुलियों के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है जिस कारण पुलियां टूट रही हैं। प्रदर्शनकारी भा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

समय सरकार को आइना दिखाने का : भाजपा

संवाद सहयोगी, बिलावर : विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रचार अभियान को जोर शोर से चलाया हुआ है। उसके लिए पार्टी नेता जनता को जोड़ने के लिए भाजपा के मिशन 44 के लिए जम्मू कश्मीर में भाजपा लाओ अभियान चलाए हुए हैं। भाजपा जिला महामंत्री सुरेंद्र पाल सिंह ने इसी कड़ी के तहत सोमवार को गोरठा, नजोत, सुकराला, आदि क्षेत्रों का दौरा कर ग्रामीणों को पार्टी की विचारधारा से अवगत कराया। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

नेकां ने शेर-ए-कश्मीर को याद किया

संवाद सहयोगी, कठुआ : शेर-ए-कश्मीर शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 32वीं पुण्यतिथि पर नेशनल कांफ्रेंस की जिला इकाई की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिला प्रधान एवं पूर्व विधायक मास्टर ध्यान चंद की अगुवाई में सोमवार आयोजित कार्यक्रम के दौरान नेकां कार्यकर्ताओं ने शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प भी लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्राकृति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

बिजली सप्लाई बहाल करने के लिए उठाए जाएं कदम

संवाद सहयोगी, महानपुर : पावर ग्रिड महानपुर में आई तकनीकी खराबी के कारण बीते दो दिन से दर्जन भर गांवों में बिजली गुल है। उससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को लोगों की शिकायत पर तहसीलदार महानपुर जय सिंह ने पावर ग्रिड में पहुंचकर जल्द बिजली बहाली के लिए कर्मियों को निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर 11 बजे पावर ग्रिड में दो पैनल खराब हो जाने के कारण महानपुर का कु छ हिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

दुख का मूल कारण अज्ञान : सुभाष शास्त्री

कठुआ : संत सुभाष शास्त्री ने कहा कि आज के दौर में कोई भी दुखी नहीं रहना चाहता है और सुख से कोई वंचित नहीं होना चाहता है। यह सब चाहत मन में संजोए कोई यह जानने का प्रयास नहीं करता कि दुख का मूल कारण क्या है। वह सोमवार को कठुआ के जवाहर नगर में स्थानीय निवासी गणेश दत्त शर्मा की ओर से आयोजित सत्संग में उपस्थित संगत को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वास्तव में दुख का मूल कारण अज्ञान है और इसके निर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        

धूमधाम से किया गजानन की मूर्ति का विसर्जन

कठुआ : शहर के महाजन हाल में जारी गणेश उत्सव के बाद सोमवार को भगवान गणेश की मूर्ति का विसर्जन कर दिया गया। आयोजन स्थल से पहले एक शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें काफी संख्या में स्थानीय दुकानदारों ने भाग लिया। कॉलेज मार्ग से होती हुई शोभा यात्रा कठुआ कनाल पहुंची यहां विधिपूर्वक भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जित कर दी गई। आयोजन कमेटी के डॉ. नरेंद्र जसरोटिया, अवतार सिंह बाली ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

डॉक्टरों के रिक्त पद भरने के लिए प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बिलावर : डॉक्टरों के रिक्त पद भरने की माग के समर्थन में डोगरा फाइटर्स सोशल आर्गनाइजेशन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सरकार व स्वास्थ्य विभाग के विरुद्ध उपजिला अस्पताल के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम को दस दिनों के अंदर डॉक्टरों के पद भरने की माग को लेकर ज्ञापन पत्र सौंपा। संगठन के अध्यक्ष नरेश सिंह ने कहा कि सरकार के पास डाक्टरों की स्थानांतरण नीति नहीं है। जब चाहे कोई डा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        

झुका प्रशासन, मढ़ीन में ही खुलेगा तहसील कार्यालय

संवाद सहयोगी, चडवाल : मढ़ीन में तहसील मुख्यालय की मांग को लेकर संघर्ष कर रही मढ़ीन सिविल सोसाइटी के आगे आखिर प्रशासन को झुकना पड़ा और प्रशासन ने तहसील कार्यालय सांझी मोड़ के बजाय मढ़ीन में ही खोलने की घोषणा कर दी। तहसील की मांग को लेकर सांझी मोड़ में धरने पर बैठे लोगों को आश्वासन देते हुए एसीआर कठुआ सूरज प्रकाश रकवाल ने कहा कि सरकार द्वारा लोगों की सहूलियत के लिए प्रशासनिक इकाइयों का गठन किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

राज्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बाढ़ के कारण क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए सोमवार को राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने कोट पुन्नू क्षेत्र का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया। दौरे में उनके साथ पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता, एसडीएम हीरानगर सोहन लाल, तहसीलदार मंजूर अहमद सहित बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी भी साथ थे। राज्यमंत्री ने उन्होंने छब्बा चक, कोट पुन्नू, खंदवाल आदि गांवों में उज्ज दरिया में बाढ़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी आवेदन के लिए पहुंचे युवा

संवाद सहयोगी, कठुआ : राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों में रोजगार देने के मकसद से गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय रोजगार मेले के दूसरे दिन सोमवार को भी युवाओं की भीड़ उमड़ी। हालांकि मेले के पहले दिन ही आवेदन लक्ष्य से ज्यादा पहुंचने से कंपनी ने मेले को खत्म करने का ऐलान कर दिया था, लेकिन जिले भर में इसकी सूचना युवाओं तक नहीं पहुंच पाई। उससे दूसरे दिन भी युवा वर्ग आवेदन के लिए कॉलेज परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:41 PM (IST)
        

..अगले बरस तू जल्दी आना, गणपति बप्पा मोरया

संवाद सहयोगी, कठुआ : श्रीगणेश उत्सव के कारण शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थापित भगवान गणेश की मूर्तियों को सोमवार को विधि विधान के साथ विसर्जित कर दिया गया। ढोल नगाड़ों के साथ निकाली गई शोभा यात्रा में भक्तों ने भाग लेकर भगवान गणेश के प्रति आस्था एवं श्रद्धा का परिचय दिया। शहर के मुख्य पुराने ग‌र्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम के सोमवार को अंतिम दिन शाम के समय ढोल नगाड़ों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:37 PM (IST)
        

बिजली सप्लाई ठप होने पर फूटा गुस्सा

संवाद सहयोगी, कठुआ : पिछले चार दिनों से बिजली के ट्रांसफार्मर को न बदलने से छाए अंधेरे से गुस्साए शिवा नगर के लोगों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। बसोहली मोहल्ले की महिलाओं और अन्य लोगों ने कॉलेज मार्ग को अवरुद्ध कर प्रशासन व विभाग के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि समस्या से परिचित होने के बावजूद विभाग कदम नहीं उठा रहा है। बरसात के इन दिनों में उन्हें परेशानियों का सामना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

सुविधाजनक स्थान पर खोला जाए तहसील कार्यालय

संवाद सहयोगी, कठुआ : नई प्रशासनिक इकाइयों के गठन के बाद मढ़ीन तहसील का कार्यालय खोले जाने का मामला उलझता जा रहा है। हालांकि प्रशासन सांझी मोड़ पर कार्यालय खोलने की तैयारी कर रहा है, लेकिन मढ़ीन के लोग मढ़ीन में ही एक सार्वजनिक इमारत में रंग रोगन का काम शुरू करा दिया है, ताकि कार्यालय यहां खुले। सोमवार को कुछ पंचायतों के सरपंचों ने मढ़ीन के बाहरी इलाके में कार्यालय खोले जाने की मांग को लेकर डीसी डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

पहाड़ी क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश, सहमे हैं ग्रामीण

संवाद सहयोगी, बसोहली : रोजाना रुक-रुक कर हो रही बारिश से दूरदराज के ग्रामीण सहम गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनके क्षेत्रों में कश्मीर जैसी भीषण आपात स्थिति बन जाए तो उनके पास कोई चारा नहीं है। पहले भी दस वर्ष पूर्व भूस्खलन की मार झेल चुके झेंखर के मोड़े कुंड एवं पूंडा पंचायत के मोडे़ अबधार के लोगों को अब भी वह भयानक मंजर याद है, जब दस वर्ष पूर्व भयंकर भूस्खलन हुआ था और गांव के दो घरों को भारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

डाक्टरों की वापसी को लेकर होगा अनशन

संवाद सहयोगी, बिलावर : उपजिला अस्पताल से विशेषज्ञ डॉक्टरों के स्थानांतरण के विरोध में डोगरा फाइटर्स सोशल आर्गनाइजेशन के कार्यकर्ता सोमवार से अनशन पर बैठेंगे। रविवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष नरेश सिंह ने कहा कि सरकार की उपेक्षित नीतियों के कारण आज बिलावर में जानवरों का इलाज करने के लिए डाक्टर तो जरूर मिल जाएंगे। लेकिन इंसानों का इलाज करने वाला कोई नहीं । यहा डाक्टर प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:58 PM (IST)
        

परीक्षा में 305 विद्यार्थियों ने लिया भाग

संवाद सहयोगी, कठुआ : साहिब ए कमाल इंटरनेशनल ब्रदर हुड सिख व्रसिटी संस्था अमेरिका के प्रयास से राज्यस्तरीय एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बरनोटी स्थित एक प्राइवेट स्कूल में आयोजित सिख इतिहास एवं भाईचारे संबंधी प्रतियोगिता में सैकड़ों प्रतियोगियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का संचालन गुरनाम सिंह, दलजीत सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में करीब 305 विद्यार्थियों ने भाग लिया है। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:56 PM (IST)
        

अव्यवस्था के कारण रोजगार मेले में मचा बवाल

संवाद सहयोगी, कठुआ : डिग्री कॉलेज परिसर में रोजगार मेले में उस समय आवेदकों ने बवाल खड़ा कर दिया, जब कुछ भाजपा नेताओं ने अपने चहेतों के फार्म को खुद ही बैक डोर से कंपनी अधिकारियों के समक्ष जमा कराने शुरू कर दिए। परिणामस्वरूप घंटों से लाइन में खड़े आवेदक गुस्सा गए और उन्होंने नारेबाजी करते हुए बवाल खड़ा कर दिया। बवाल इतना हुआ कि आवेदकों की भीड़ ने कॉलेज के दरवाजे व टेबल तोड़ दिए। पूरी तरह से मची अफरा त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:54 PM (IST)
        

कार्यालय मढ़ीन में ही खोलने की मांग पर अड़े लोग

संवाद सहयोगी, चड़वाल : नवगठित मढ़ीन तहसील कामुख्यालय मढ़ीन में ही बनाने की मांग को लेकर मढ़ीन सिविल सोसाइटी प्रशासन से अड़ गई है। सोसाइटी ने अपने स्तर पर मढ़ीन में बनी एक सार्वजनिक इमारत को रंग रोगन व अन्य छोटी रिपेयर कर तहसील कार्यालय के लिए तैयार किया है। रविवार को मढ़ीन सहित तहसील के विभिन्न गांवों के सैकड़ों लोगों ने इमारत की तैयारी का काम शुरू करवाया। ताकि कार्यालय यहां खोला जाए। इस अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें