Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

वाहन गहरी खाई में गिरा, चार की मौत

बताया जा रहा है कि ये सभी हिमाचल की ओर ही जा रहे थे। माश्का पुलिस चौकी से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर पिकअप अनियंत्रित होकर सेवा नदी में गिर गई। सुबह जब हिमाचल के लोगों ने पिकअप को पानी में देखा तो शवों को बाहर निकाला और पुलिस चौकी माश्का एवं हिमाचल को सूचित किया। सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई, जिन्होंने लोगों के साथ मिलकर सभी मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए पास लगते हिमाचल के अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

राशन किल्लत से परेशान लोहाई मल्हार के लोग

संवाद सहयोगी, बिलावर : पहाड़ी क्षेत्रों मेंराशन की भारी किल्लत से लोग परेशान हैं। लोगों को उनके कोटे के राशन नहीं मिलता और केरोसिन का तेल भी कोटे के अनुरूप नहीं मिलता। यह मुद्दे पंचायतों के प्रतिनिधियों से 14 विभाग के प्रदर्शन के बारे में जानने व पंचायतों की समस्याओं के रूबरू होने के लिए जिला विकास आयुक्त द्वारा बनाए गए नोडल अधिकारी डीएफओ बिलावर मो¨हद्र कुमार गुप्ता के समक्ष लोहाई मल्हार ब्लॉक के प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

हादसों में दो की मौत, आठ घायल

संवाद सहयोगी, कठुआ : लगातार दूसरे दिन जिले में जानलेवा सड़क हादसे हुए। कठुआ और बसोहली में हुए विभिन्न सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर है। सभी घायल अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। संबंधित क्षेत्रों की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि हाईवे पर खरोट मोड़ के पास एक बाइक के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

नितिन व दिनेश्वरी ने मारी बाजी

कठुआ : गांव बुद्धि के आरएमसी स्कूल में शनिवार को इंडो ओमन शोटोकन कराटे डू एसोसिएशन द्वारा आयोजित पहला स्कूल स्तरीय शिविर संपन्न हो गया। तकनीकी निदेशक र¨वद्र ¨सह की अगुवाई में आयोजित शिविर में पूर्व मंत्री बाबू ¨सह मुख्य रूप से मौजूद रहे। इस दौरान मार्शल आर्ट में अपनी प्रतिभा का बेहतरीन ढंग से स्कूल के विद्याíथयों ने प्रदर्शन किया। इन विद्याíथयों को एसोसिएशन की टीम ने प्रशिक्षण पहले से दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आगाज

संवाद सहयोगी, कठुआ : गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के सभागार में शनिवार को अंतर जिला राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आगाज हुआ। राज्य के जिला खेल कूद विभाग की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारम्भ कॉलेज के ¨प्रसिपल डॉ. बीएल गुप्ता ने किया। इस मौके पर जिला खेल कूद अधिकारी सुनील कुमार भी विशेष तौर पर मौजूद थे। तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में कश्मीर व जम्मू संभाग के 12 जिलों के 209 खिलाड़ी भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जिले में धूमधाम से मनाई गई दीपावली

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : जिले भर में दीपों का पर्व दीपावली धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना की तो युवा आतिशबाजी में व्यस्त रहे। दीपावली की शाम को विशेष पूजा अर्चना में परिवार के सभी परिवार के सदस्यों ने भाग लिया। उधर, बाजारों में भी रौनक देखने को मिली। शहर के रामलीला मैदान में लगाए गए आतिशबाजी के स्टॉलो पर युवाओं ने खरीदारी की। रात को भी लोगों ने अपने घरो में दीप माला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

दिवाली की रात बिगड़ी शहर की सूरत

जागरण संवाददाता, कठुआ : दिवाली नजदीक आते ही हमने घर की सफाई शुरू कर दी थी। दुकान, बाजार सब सज गए। लेकिन त्योहार के जाते-जाते शहर की सूरत बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पटाखों के खाली पैकेट और आतिशबाजी के अवशेष हटाने की जहमत शुक्रवार को किसी ने नहीं उठाई। वो लोग भी नदारद दिखे जो अब तक हाथ में झाड़ू लेकर फोटो खिंचवाने आगे आ रहे थे। नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों सार्वजनिक स्थानों पर सफाई की, लेकिन कूड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

डीसी के सामने लगाई समस्याओं की झड़ी

बनी : जिले के पहाड़ी तहसील में लोगों को पेश आ रही समस्याओं के समाधान और जारी विकास कार्य की समीक्षा के लिए डीसी कठुआ शाहिद इकबाल ने शनिवार को पंचायत प्रतिनिधियों और गण्यमान्य लोगों के बैठक की। वन विभाग के रेस्ट हाउस में हुई बैठक के दौरान लोगों ने डीसी के समक्ष तहसील की समस्याओं को पिटारा खालेते हुए समस्याओं की झड़ी लगा दी। पंचायत प्रतिनिधियों ने डीसी को बताया कि तहसील में मनरेगा के तहत काम नहीं शु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

शिविर छोड़ घर लौटे सीमांतवासी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : पाकिस्तान की चाल और चरित्र को समझने वाले सीमांतवासी मन में भय लिए बोझिल कदमों से शनिवार को श्ररणार्थी शिविर छोड़ घर चले गए। सीमावर्ती क्षेत्र में अभी भी तनाव बना हुआ है। किसान खेतों में नहीं जा रहे हैं। शुक्रवार को एडीसी कठुआ प्रसन्ना रामास्वामी ने बॉर्डर यूनियन के सदस्यों से बैठक कर लोगों को घर लौटने के लिए कहा था। इसके बाद शनिवार को मन्यारी, पानसर, कड़ियाला आदि गांवों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सीमांतवासियों की फीकी रही दिवाली

संवाद सहयोगी, चड़वाल : नापाक पड़ोसी की हरकतों ने इस बार सीमांतवासियों की दीपावली की खुशियां छीन ली। खौफ और डर के बीच सीमांतवासी शरणार्थी शिविरों में सिमटे रहे। लोगों ने मन ही मन मां लक्ष्मी की प्रार्थना तो कर ली, लेकिन बच्चे आतिशबाजी को तरसते रहे। अमावस की अंधेरा दूर करने के लिए लोग दीये नहीं जला सके, लेकिन उनका दिल रातभर जलता रहा। इससे पहले करवाचौथ पर भी कड़वा घूंट पीना पड़ा था। सीमा पर बने तनाव क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

पुलिस चौकी से सटे सराफा दुकान में सेंधमारी

संवाद सहयोगी, महानपुर : आपराधिक तत्वों का दुस्साहस चरम पर है। शुक्रवार की देर रात कस्बे में सराफा दुकान में सेंध लगाकर करीब पांच लाख रुपये के सोने के आभूषण अन्य कीमती मोतियां और आíटफिशल ज्वेलरी ले गए। हैरानी की बात यह है कि यह दुकान पुलिस चौकी से बिलकुल सटी हुई है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम महानपुर निवासी संत कुमार प्रतिदिन की तरह अपनी दुकान को बंद कर घर चले गए। शनिवार सुबह जब दुकान खोलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सब रस साहित्य संगम ने दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू की संस्कृति को बढ़ावा देने और सामाजिक सुधारों में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले कलाकारों को सब रस साहित्य संगम ने श्रद्धांजलि दी गई। शनिवार को शहर के टाउन हाल में आयोजित समारोह में साहित्यकार वीरेंद्र केसर, शिक्षाविद् पंडित कृष्ण कुमार केरनी, राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र कठुआ के प्रभारी सहायक निदेशक राजेश गुप्ता को श्रद्धासुमन अíपत करते हुए उन्हें याद किया गया। दो मिनट का मौन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

स्वर्गीय प्रेम नाथ डोगरा को किया याद

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : प्रजा परिषद के पूर्व राज्य प्रधान स्वर्गीय प्रेम नाथ डोगरा को जिलेभर में याद किया गया। शुक्रवार को डोगरा की 131वें जन्म दिवस पर भाजपाइयों ने विभिन्न स्थानों पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया। जिला मुख्यालय पर पार्टी कार्यालय में एक श्रद्धांजलि समारोह की अगुवाई जिला प्रधान एडवोकेट विजय शर्मा ने की। समारोह में कार्यकर्ताओं ने प्रेम नाथ डोगरा के चित्र के समक्ष पुष्प अíप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बहुत झेला नुकसान, फिर नहीं चाहिए फायरिंग रेंज

घगवाल : करीब 16 वर्षो तक सेना के फायरिंग रेज का दंश झेल चुके कंडी क्षेत्र के लोगों की नुमाइंदगी करने वाले सरंपचों ने शनिवार को एक आवाज में कहा कि उन्हे फांयरिंग रेज नहीं चाहिए। यहां एसडीएम कार्यालय घगवाल में सेना के हेड क्वार्टर साज्बा से कर्नल एसके डडवाल, 21 सब एरिया पठानकोट से कर्नल कश्मीर सिंह, ममून कैंट पठानकोट से ले.कर्नल रमेश फांयरिंग रेज से प्रभावित क्षेत्र के सरपंचों, एसडीएम और अन्य प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

ओबीसी को राज्य में भी मिले 27 फीसद आरक्षण

संवाद सहयोगी, बिलावर : ओबीसी वर्ग ने केंद्र सरकार की तर्ज पर जम्मू-कश्मीर में भी 27 फीसद आरक्षण की मांग की है। शनिवार ोक ओबीसी इकाई की बैठक तहसील अध्यक्ष सेवानिवृत तहसीलदार पूर्ण चंद वर्मा की अध्यक्षता में डडवारा में हुई। इसमें पिछड़े वर्क की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान वर्मा ने कहा कि पूर्व में रही केंद्र सरकारें हों या फिर जम्मू-कश्मीर की उमर सरकार, हर किसी ने अन्य पिछड़ी जातियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

भाइयों को तिलक लगा मांगी लंबी आयु

जागरण संवाददाता, कठुआ : भाई-बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक भैया दूज का पर्व जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों को तिलक कर उनकी लंबी आयु की कामना की। भाइयों ने भी बहनों के प्रति स्नेह और प्यार जताया। भैया दूज को लेकर जिले में हर ओर रौनक दिखी। सड़कों पर भारी भीड़ रही। सुबह से ही बहनें अपने भाइयों के घर जाती दिखीं। बाजारों में भी चहल-पहल अधिक थी। भाई को तिलक करने के लिए जहां बहनों में उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

कृष्णा कॉलोनी में नहीं होती नियमित सफाई

जागरण संवाददाता, कठुआ : शहर में कम ही इलाके ऐसे हैं जहां नियमित रूप से सफाई होती है। सफाई के मामले में कृष्णा कॉलोनी और यहां स्थित महाकालेश्वर मंदिर की ओर जाने वाला रास्ता पूरी तरह उपेक्षित है। कूड़ेदानों के अभाव में यहां खुले में ही कचरा फेंका जाता है। हालांकि यहां नगर परिषद ने सफाई कर्मी नियुक्त कर रखे हैं, लेकिन इसके बावजूद यहां नियमित रूप से सफाई नहीं होती। यदि शहर के ऐसे मुहल्लों में भी सफा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सीमांतवासियों को शीघ्र मिले प्लॉट

संवाद सहयोगी, चड़वाल : आम आदमी पार्टी ने सरकार से सीमांत श्ररणार्थियों को सुरक्षित स्थानों पर शीघ्र प्लॉट देकर समस्या का समाधान करवाने की मांग की है। मढ़ीन हायर सेकेंडरी स्कूल और मिडिल स्कूल में शरणार्थी शिविरों का दौरा करने के बाद आप नेता बीएल कांडले ने कहा कि पाकिस्तान की गोलीबारी के डर से सीमांत गांवों से आए शरणाíथयों को अनेक मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान के डर से लोग अपने घरों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

पीडीपी नेता ने कई गांवों का दौरा किया

संवाद सहयोगी, महानपुर : आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। पीडीपी के जिला महासचिव जोगेंद्र ¨सह ने पहाड़ी क्षेत्र हौटार, धार डूग्नू, धार महानपुर, ज्वांटा काथनी, धार कोर आदि का दो दिवसीय दौरा कर लोगों को पार्टी की नीतियों के बारे में बताया। शुक्रवार को धार महानपुर में उन्होंने कहा कि पीडीपी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान तीनों संभाग का एक समान विकास कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

आखिर मौत से हार गए राजेश गुप्ता

जागरण संवाददाता, कठुआ : ब्रेन हेमरेज के कारण आठ दिन से जिदंगी की जंग लड़ रहे राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र कठुआ के जिला अधिकारी सह निदेशक राजेश गुप्ता आखिर मौत से हार गए। वीरवार को रात करीब दो बजे उनका निधन हो गया। राजेश गुप्ता के निधन से जिला मुख्यालय पर शोक की लहर दौड़ गई। शुक्रवार दोपहर शहर के मुख्य श्मशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके इकलौते आठ वर्षीय बेटे अदित ने जब पिता की चिता क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें