1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

दो माह से नहीं हुई पढ़ाई

संवाद सहयोगी, हीरानगर : सरकार द्वारा अस्थायी शिक्षकों को सेवामुक्त किए जाने के बाद पूरे राज्य में शिक्षकों की कमी से बवाल मच गया है। कॉलेज, स्कूलों में प्रवक्ताओं की कमी से विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, जिसके विरोध में विद्यार्थी वर्ग सड़कों पर उतर रहा है। इसी कड़ी के तहत वीरवार को जीएल डोगरा मेमोरियल कॉलेज हीरानगर के विद्यार्थी स्टाफ की कमी को लेकर सड़कों पर उतर आए। गुस्साए विद्यार्थियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:43 PM (IST)
        

लोक नृत्य में जम्मू ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, बसोहली : जवाहर नवोदय विद्यालय में कलस्टर लेवल की विज्ञान, गणित एवं वातावरण पर दो दिवसीय प्रदर्शनी का वीरवार समापन हो गया, जिसमें जवाहर नवोदय विद्यालय उधमपुर, सांबा, राजौरी, जम्मू, डोडा, पूंछ एवं बसोहली के छात्रों ने भाग लिया। नन्हे छात्रों ने अपनी और से विभिन्न विषयों पर बनाए कुछ माडल प्रस्तुत किये। समापन दिवस पर मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट इंस्टीट्यूट आफ एजूकेशन एंड ट्रेनिंग (डाईट) के प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:17 PM (IST)
        

कान्हा के रंग में रंगने लगा जिला

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिलाभर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की धूम है। विभिन्न मंदिर कमेटियों द्वारा भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को हर वर्ष की तरह इस बार भी धूमधाम से मनाये जाने को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। इसी उपलक्ष्य में वीरवार शहर में वार्ड 6 स्थित श्री कृष्ण ज्ञान मंदिर द्वारा शहर में शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या श्रद्धालु शहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:11 PM (IST)
        

बनी कॉलेज में भी शिक्षक नहीं, विद्यार्थियों ने निकाला सरकार विरोधी रोष मार्च

फोटो : 18 संवाद सूत्र, बनी : तहसील के डिग्री कॉलेज में लगातार चली आ रही शिक्षकों की कमी के खिलाफ वीरवार विद्यार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों विद्यार्थियों ने कस्बे में रोष रैली निकालकर विश्वविद्यालय प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। डिग्री कॉलेज परिसर से शुरू हुई रोष रैली ग्रेफ मार्ग से होती हुई शक्ति चौक, मुख्य बाजार से एसडीएम कार्यालय पहुंची। यहा भी विद्यार्थियों ने जो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:04 PM (IST)
        

अपने काम न बरते कोताही

संवाद सहयोगी, हीरानगर : सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की हाजिरी सुनिश्चित करने के साथ-साथ अनुशासन बनाए रखने के लिए डीसी ने अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं। इसी कड़ी के तहत वीरवार को डीसी कठुआ रमेश कुमार ने हीरानगर तहसील कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। कार्यालयों में डीसी ने मुलाजिमों की हाजिरी जांचने के साथ साथ कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। डीसी द्वारा तहसील कार्यालय के साथ-साथ बागवानी व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:23 PM (IST)
        

साहब, अघोषित जल्द कटौती जल्द की जाए बंद

संवाद सहयोगी, हीरानगर : व्यापार मंडल हीरानगर का एक शिष्टमंडल एसडीएम सोहन लाल से मिला और उन्हें कस्बे में लोगों को पेश आ रही बिजली समस्या से अवगत करवाया। शिष्टमंडल में शामिल व्यापार मंडल के प्रधान नीटू शर्मा, रमेश चंद्र, ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा की जा रही अघोषित कटौती के कारण आम जनता परेशान है। वहीं छोटे-छोटे उद्योगिक इकाइयां चला रहे व्यापारियों व दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:17 PM (IST)
        

नियाली क्षेत्र के लोग सड़क सुविधा से महरूम

संवाद सहयोगी, महानपुर : धमलाड़ पंचायत के नियाली तथा नजदीकी गावों के लोगों के लिए आजतक सड़क सुविधा नसीब नहीं हो पाई है। इस कारण स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि प्रशासन से कई बार गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन समाधान नहीं हो पाया। स्थानीय नायब सरपंच विपिन गुप्ता, पंच कृपाल सिंह, जोगेंद्र सिंह आदि ने कहा कि सरकार गाव-गाव तक सड़क सुविधा मुहैया करवाने के लिए कई प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:12 PM (IST)
        

खुड़कु का ट्रांसफार्मर 15 दिन से खराब

संवाद सहयोगी, बसोहली : नगरोटा के नजदीकी गांव खुड़कु में विभाग द्वारा लगाया गया ट्रांसफार्मर पिछले पंद्रह दिन से जला हुआ है, जिस कारण ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण उन्होंने प्रशासन से खराब ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग की है। इसी को लेकर वीरवार को महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल विभाग के एईई मुहम्मद शफी से मिला। प्रतिनिधिमंडल में शामिल ग्रामीणों ने कहा कि पिछले पंद्रह दिन से लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:35 PM (IST)
        

मांगों की अनदेखी कर उनके हकों को दबा रही है सरकार

संवाद सहयोगी, कठुआ : जेएंडके एक्स सर्विसस वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले पूर्व सैनिकों का विरोध प्रदर्शन जारी है। वीरवार को भी पूर्व सैनिकों ने शहीद भगत सिंह पार्क में धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की और तमाम पूर्व सैनिकों से एकजुटता का आह्वान किया। एसोसिएशन के संस्थापक चेयरमैन कर्नल पीएल चौधरी व जिला प्रधान कैप्टन ज्ञान सिंह पठानिया ने कहा कि वन रैंक, वन पेंशन की मांग को लेकर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:28 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुकसान?

संवाद सहयोगी, कठुआ : हटली मार्ग पर मरोली क्षेत्र में वीरवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में लगी एक जनरल स्टोर में आग से लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। आग लगने की सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकानदार के अनुसार आग लगने का कारण फिलहाल शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। बहरहाल पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:25 PM (IST)
        

हजारों युवाओं का भविष्य हो रहा अंधकारमय

संवाद सहयोगी, बिलावर : सरकारी उपेक्षा के कारण अंधकारमय हो रहे भविष्य को बचाने की गुहार लेकर बुधवार को दर्जनों अस्थायी शिक्षकों ने जम्मू-कश्मीर अस्थायी टीचर्स एसोसिएशन ने बिलावर स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार से माग की है कि उनकी सेवा को बढ़ाया जाए। ब्लॉक बिलावर अध्यक्ष मक्खन सिंह ने कहा कि सरकार की उपेक्षित नीतियों के कारण ही अस्थायी शिक्षकों की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:56 PM (IST)
        

12 सूत्री मांगों पर सरकार करे जल्द गौर

संवाद सहयोगी, कठुआ : देशव्यापी हड़ताल के तहत बुधवार को नार्दन जोन इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन ने भी अपनी मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मियों ने प्रदर्शन करते हुए सरकार की नीतियों को जमकर आलोचना की। एसोसिएशन की शाखा सचिव विजय शर्मा, विजय सरमाल व मोहन लाल आदि ने कहा कि उनकी 12 सूत्री मांगों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की व्यापकता तथा उपयोगी वस्तुओं की बाजारी पर कड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:00 PM (IST)
        

हीरानगर के लोग दूषित पानी पीने को मजबूर

संवाद सहयोगी, हीरानगर : कस्बे के चार वार्डाे में पीएचई सप्लाई बंद रहने से लोगों को मजबूरन हैंडपंपों का दूषित पानी पीना पड़ रहा है। लोगों का आरोप है कि विभाग समस्या का समाधान नहीं कर रहा, जिसके चलते उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पिछले पांच वर्ष से उन्हें पानी की सप्लाई नहीं मिल पा रही है। कस्बा निवासी नेकां नेता भारती शर्मा, जगजीत सिंह, नरेश कुमार, सर्वजीत सिंह, सतपाल, किशोरी लाल ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:29 PM (IST)
        

बिहानी पुल चौक पर सुविधाओं का टोटा

संवाद सहयोगी, महानपुर : पहाड़ी तहसीलों के प्रवेशद्वार कहे जाने वाले बिहानी पुल चौक पर सुविधाओं का काफ ी अभाव है, जिससे स्थानीय दुकानदारों को ही नहीं बल्कि इस चौक से गुजरने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस चौक पर न तो यात्री शेड है और न ही शौचालय की व्यवस्था। यहां तक कि पीने के लिए पानी की भी कोई सुविधा नहीं है। इस चौक से ही बसोहली, बनी तथा बिलावर के लिए वाहन गुजरते है, जिस कारण प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:19 PM (IST)
        

अब राशन कार्ड मिलेगा सिर्फ दो लीटर केरोसिन

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला कठुआ के राशन कार्ड धारकों को अब सरकारी डिपो से सिर्फ दो लीटर ही केरोसिन मिलेगा। राज्य सरकार ने इस माह से डिपो पर राशन कार्ड धारक को सब्सिडी पर दो लीटर ही केरोसिन देने का आदेश दिया है। जिले के राशन कार्ड धारकों को विगत कई दशकों से प्रत्येक राशन कार्ड पर पांच लीटर केरोसिन सब्सिडी पर मिलता था, जिसे सरकार ने बंद कर दिया है। इसके चलते अब दो लीटर केरोसिन पर संतोष करना पड़ेगा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:05 PM (IST)
        

खस्ताहाल सड़क के विरोध में रोड जाम

संवाद सहयोगी, कठुआ : राजबाग उज्ज से हरियाचक मार्ग की बदहाली के विरोध में लोगों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने युवा कांग्रेस के हीरानगर विधानसभा क्षेत्र के प्रधान रोमी शर्मा व महासचिव रोमी अंदोत्रा की अगवाई में जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों ने पहले करीब पोने घंटे तक डीसी कार्यालय के समक्ष सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर प्रशासन व सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी कर प्रदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:53 PM (IST)
        

आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए मजबूर कर रही है सरकार

संवाद सहयोगी, कठुआ : महात्मा गाधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी एक्ट (मनरेगा) के तहत ग्रामीण विकास विभाग में सेवाएं देने वाले कर्मियों की पेन डाउन हड़ताल बुधवार को दूसरे दिन प्रवेश कर गई। आल जेएंडके मनरेगा इंप्लाइज एसोसिएशन के प्रधान संदीप कलोत्रा के बैनर तले कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद करते साफ कर दिया कि सरकार ने उनका वेतन 25 प्रतिशत तक बढ़ाया है, लेकिन वह इससे सहमत नहीं हैं। ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:38 PM (IST)
        

जम्मू बना ओवरआल चैंपियन, कठुआ उपविजेता

संवाद सहयोगी, कठुआ : राज्य स्तरीय जूडो मुकाबलों का बुधवार को दूसरे दिन समापन हो गया। गर्वनमेंट डिग्री कॉलेज के सभागार में खेले गए इन मुकाबलों में जिला जम्मू को ओवर आल चैंपियन घोषित किया गया। वहीं जिला कठुआ अलग-अलग वर्गो में उपविजेता रहा। समापन समारोह में जिला युवा सेवाएं एवं स्पो‌र्ट्स की सहायक निदेशक रूपिंद्रजीत कौर मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित हुई, जबकि जिला खेलकूद अधिकारी सुनील कुमार, संयुक्त न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:37 PM (IST)
        

शिक्षकों ने मांगों को लेकर निकाला रोष मार्च

संवाद सहयोगी, कठुआ : केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर एक दिवसीय देश व्यापी हड़ताल का जिला मुख्यालय पर शिक्षकों ने भी पूर्ण समर्थन किया। जेएंडके यूनाइटेड स्कूल टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षकों ने बुधवार को शहीद भगत सिंह पार्क में अपनी लंबित मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन करते हुए श्रम कानूनों को लागू करने सहित स्कीम वर्करों का मासिक वेतन न्यूनतम पंद्रह हजार रुपये करने की मांग की। इसके उपरांत शिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:37 PM (IST)
        

उर्दू विषय की अनिवार्यता समाप्त करो

संवाद सहयोगी, कठुआ : नायब तहसीलदार की भर्ती प्रक्रिया में जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड द्वारा उर्दू विषय को पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को परिषद कार्यकर्ताओं ने कॉलेज मार्ग पर बोर्ड का पुतला फूंक कर विरोध-प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि अगर पाठ्यक्रम से उर्दू की अनिवार्यता को हटाया न गया तो आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा। प्रदर्शनकारियों में परिषद क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:36 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें