Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

रफ्तार ने ली राहगीर बुजुर्ग की जान, बाइक सवार तीन घायल

कठुआ : राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। दो घायलों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जीएमसी, जम्मू रेफर कर दिया गया है। घायल अनिल सिंह का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसे के शिकार लोगों की पहचान अनिल सिंह पुत्र रघुनाथ, सुनील सिंह पुत्र अजीत सिंह, अंकू सिंह पुत्र कलंदर सिंह तीनों निवासी जलोटी राजबाग के रूप में हुई है। मरने वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:52 PM (IST)
        

गुरु दीक्षा कार्यक्रम में उमड़ी भक्तों की भीड़

कठुआ : शहर के वार्ड नंबर-दो पंडोरी धाम मंदिर में सोमवार को वार्षिक गुरु दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उसमें बड़ी संख्या में गुरु के प्रति आस्था रखने वालों ने भाग लिया। पांचवें नवरात्र के कारण विशेष तौर पर आयोजित इस कार्यक्रम के विशेष मौके पर रघुवीर जी महाराज ने भक्तों को गुरु दीक्षा दी और उन्हें गुरु और शिष्य के बीच रिश्ते को लेकर विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि सिर्फ दीक्षा लेने से ही श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

विवाह के बाद डोली में विदा हुईं माता सीता

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : नवरात्र के कारण रामलीला के मंचन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। शहर के प्रमुख रामलीला मैदान में जारी रामलीला के मंचन के दौरान माता सीता का भगवान राम से विवाह एवं उसके बाद डोली से विदा होने का दृश्य कलाकारों ने बेहतरीन ढंग से दर्शाया। उसे देख भक्त गदगद हो गए। सीता विवाह का दृश्य जैसे ही दिखाया गया, उसी समय पूरा पंडाल जय श्री राम के जयघोष से गूंज उठा। भक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:55 PM (IST)
        

विश्व हृदय दिवस पर विद्यार्थियों को दिए टिप्स

कठुआ : राजीव गांधी मेमोरियल कॉलेज आफ एजूकेशन में विश्व हृदय दिवस पर सोमवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. हरदेव गुप्ता मुख्य तौर पर उपस्थित हुए। कॉलेज के ट्रस्टी पंकज डोगरा व चेयरपर्सन अनु डोगरा भी विशेष तौर पर उपस्थित हुई। कार्यक्रम के दौरान डॉ. गुप्ता ने विद्यार्थियों का ह्दय रोगों से बचाव के लिए हमें एहतियात बरतना काफी जरूरी है। जिस तरह स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:52 PM (IST)
        

खनन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : डीसी

जागरण संवाददाता, कठुआ : बाढ़ व बारिश से प्रभावित हुए संपर्क मागरें सहित अन्य ढांचागत सुविधाओं को बहाल करने के लिए पुनर्वास कार्यो का डीसी डॉ. शाहिद इकबाल ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया। डीसी ने कहा कि जिले में बाढ़ से प्रभावित सुविधाओं को फिर से बहाल करने के लिए 2.35 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं, ताकि लोगों को ज्यादा देर तक असुविधाओं का सामना न करना पड़े। जगेंई माइ चक, सकता चक,शेरपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:31 PM (IST)
        

हत्थे नहीं चढ़ पाए गोलीकांड के आरोपी

संवाद सहयोगी, कठुआ : बरवाल मोड़ इलाके में पिछले दिनों भूमि विवाद के कारण फायरिंग करने वाले आरोपियों का पुलिस दूसरे दिन सोमवार को भी सुराग नहीं लगा पाई। हालांकि पुलिस आरोपियों के संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है। फिलहाल आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। गौरतलब है कि गत रविवार को बरवाल मोड़ इलाके में शिव चरण सिंह व तिलक राज ने जमीनी विवाद के चलते पवन सिंह व उसके तीन अन्य भाईयों के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:28 PM (IST)
        

डेढ़ साल से बंद पड़ी हाई मास्ट लाइटों को दुरुस्त कराया

संवाद सहयोगी, बिलावर : पिछले डेढ़ साल से खराब पड़ी हाई मास्ट लाइटों को कमेटी के ठीक कराने पर कस्बे के लोगों ने राहत की सास ली है। इसके साथ ही कस्बा वासियों ने कमेटी अधिकारियों से खराब पड़े वाटर कूलरों को भी ठीक कराने की माग की है। म्यूनिसिपल कमेटी बिलावर के कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र सिंह जसरोटिया ने बताया कि कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर लगी हाई मास्ट लाइट के साथ , वार्ड सात के पुलिस स्टेशन रोड प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

राम ने धनुष पर चढ़ाई प्रत्यंचा

संवाद सहयोगी, बसोहली : रामलीला मैदान बसोहली में जारी रामलीला का मुख्य आकर्षण सीता स्वयंवर रहा। स्वयंवर की शर्त के अनुसार जो राजा धनुष की प्रत्यंचा चढ़ाएगा, वही सीता को विवाह कर ले जाएगा। सीता के स्वयंवर में धनुष को तोड़ने के लिए विभिन्न देशों से राजाओं का जनकपुरी में पहुंचना व सीता स्वयंवर के दृश्य प्रस्तुति के दौरान दर्शकों ने मंत्रमुग्ध होकर रामलीला का आनंद उठाया। यहां दर्शक दीर्घा में बच्चों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

पुलिस के मालखाने में चोरों ने लगाई सेंध

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर में पिछले कुछ दिनों से चोरों की वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। शहर के शिवा नगर स्थित शिव मंदिर से दानपात्र उड़ाने व कुछ दिन पूर्व मोबाइल फोन की दुकान में सेंध लगाने के बाद अब चोरों ने जिला कोर्ट परिसर में पुलिस के मालखाने में सेंध लगाकर वहां से शराब की बोतलों और कुछ अन्य सामान उड़ाया है। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है और छानबीन शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

पीडीपी नेता ने सरकार को कोसा

संवाद सहयोगी, बिलावर : अगले विधानसभा चुनावों का खुमार राजनीतिक दलों के सिर चढ़कर बोल रहा है। लोगों से जनसंपर्क बनाने के लिए कई राजनीतिक दल विशेष अभियान चलाए हुए हैं। इसी क्रम में सोमवार को पीडीपी नेता रविंद्र कुमार शर्मा ने बिलावर का दौरा कर लोगों के साथ बैठकें की। यहा पीडीपी नेता ने राज्य सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय मंत्री क्षेत्र का विकास करवाने में नाकाम रहे हैं। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

जमीन की गिरदावरी स्कूल के नाम करने की मांग

हीरानगर : पानसर गांवों के लोगों का एक शिष्टमडल भाजपा जिला प्रधान विजय शर्मा के नेतृत्व में तहसीलदार मीनाक्षी जसरोटिया से मिला और उनसे गांव में स्कूल के खेल मैदान के लिए छोड़ी गई जमीन की गिरदावरी स्कूल के नाम करने की मांग की। जिला प्रधान व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में बच्चों को खेलने के लिए जगह कम होने के कारण गांववासियों ने 12 कनाल जमीन खेल मैदान के लिए छोड़ी है। जिस पर तारबंदी भी की ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

बाढ़ से नुकसान की जानकारी जुटा रहे हैं भाजपा नेता

संवाद सहयोगी, महानपुर : भाजपा नेता लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर नुकसान का जायजा ले रहे हैं। इसी सिलसिले में सोमवार को शमशेर सिंह मन्हास, डॉ. निर्मल सिंह, राजीव जसरोटिया, विधायक जगदीश राज सपोलिया, विधायक हीरानगर दुर्गा दास आदि भाजपा नेताओं ने क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कस्बे के कुछ क्षतिग्रस्त घरों का जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने सुलाड़ी और परनाला आदि गांवों का भी दौरा कर यहां ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

मंदिरों में रोज हाजिरी लगा रहे हैं भक्त

संवाद सहयोगी, कठुआ : नवरात्र को लेकर देवी मंदिरों में भक्तों के हाजिरी लगाने का सिलसिला जारी है। रोजाना हजारों भक्त देवी मां के चरणों में शीश झुकाकर आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं। सोमवार को पांचवें नवरात्र पर देवी मंदिरों में मां स्कंदमाता की विशेष पूजा अर्चना की गई। देवी मंदिरों में भक्तों की हाजिरी एवं जयघोष से भक्तों का उत्साह भी देखते ही बन रहा है। जसरोटा के एतिहासिक काली माता मंदिर, नगरी के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

भूमि विवाद में फायरिंग, यातायात पुलिसकर्मी समेत चार घायल

संवाद सहयोगी, कठुआ : भूमि विवाद के कारण एक गुट ने दूसरे गुट पर फायरिंग कर दी। उसके बाद क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया। घटनाक्रम के अनुसार, बरवाल मोड़ इलाके में रविवार को दोपहर भूमि विवाद के कारण दो गुटों में कहासुनी हो गई। उसके बाद एक गुट के सदस्य ने दूसरे गुट के लोगों पर फायरिंग कर दी। दूसरे गुट के चार लोग घायल हो गए। उन्हें स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

हीरानगर में दिखे संदिग्ध, पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

संवाद सहयोगी हीरानगर : दियालाचक में तरनाह नाले पर शनिवार को देर रात दो संदिग्ध देखे जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अनुरूप शर्मा नफरी लेकर नाले पर पहुंच गए। उसके बाद पुलिस, एसओजी ने नाले पर तलाशी अभियान चलाया। सुबह तक नाले पर जगह जगह नाके भी लगे रहे। हालांकि कुछ भी हाथ नहीं लगा। पुलिस ने इस सूचना के बाद रविवार को भी विभिन्न सीमांत मागरें पर नाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

दो सप्ताह में गोलीकांड की दूसरी घटना

संवाद सहयोगी, कठुआ : दो सप्ताह के भीतर गोलीकांड के दो मामलों ने प्रशासन को सकते में डाल दिया है। पिछले 16 सितंबर को ट्रक यूनियन गोलीकांड के बाद अब ताजा मामले में भूमि विवाद के कारण फायरिंग से लोग खौफजदा हैं। बरवाल मोड़ क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर एक गुट के सदस्य द्वारा की गई फायरिंग के बाद स्थानीय लोगों में भी खौफ उत्पन्न हो गया था। हालांकि वारदात के बाद आरोपी मौके से भाग निकले थे लेकिन इसी ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

कहीं पीने को नहीं तो कहीं व्यर्थ बह रहा है पानी

हीरानगर : पीएचई विभाग की लचर कार्यप्रणाली के कारण तहसील में दर्जनों गांव पेयजल अपूर्ति के लिए तरस रहे हैं। वहीं हीरानगर बीडीओ ब्लॉक के साथ लगते ट्यूबवेल का पानी बेकार बह रहा है। ट्यूबवेल का बेकार बहता पानी बीडीओ ब्लॉक कार्यालय के परिसर में जमा हो चुका है जो कार्यालय में आने जाने वालों के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है। बीडीओ सीएल गांधी का कहना है कि उन्होंने संबोधित विभाग के अधिकारियों से बात ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

जहरखुरानी गिरोह का शिकार बना नगरी का युवक

संवाद सहयोगी, कठुआ : रोजगार के मकसद से बाहरी राज्यों में काम करने वाले युवक अक्सर जहरखुरानी गिरोह का शिकार बन रहे हैं। रेल यातायात से लेकर सड़क यातायात में भी सक्रिय जहरखुरानी गिरोह आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहा है। सोमवार को एक बार फिर ऐसा मामला प्रकाश में आया। इस बार भी बाहरी राज्य में मजदूरी कर अपने घर लौट रहे नगरी निवासी युवक को जहरखुरानी गिरोह ने शिकार बना लिया। युवक की पहचान 28 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

राजा जनक ने चलाया हल

संवाद सहयोगी, बसोहली : बसोहली की राम लीला की एक अलग पहचान है। सीता के जन्म को देख दर्शक यही कह रहे थे कि ऐसी प्रस्तुति बेमिसाल है। राम लीला का मुख्य आकर्षण मुनि विश्वामित्र द्वारा राक्षसों के वध के लिए अयोध्या के नन्हे राजकुमारों राम और लक्ष्मण को जंगल में ले जाना, ताड़का वध और सुबाहु, मारीच के साथ युद्ध और सीता का जन्म रहा। राजा जनक के राज दरबार में ग्रामीणों का अकाल और सूखे से राहत के लिए राजा ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

महानपुर में धूमधाम से रामलीला का मंचन

महानपुर : कस्बे में रामलीला का मंचन धूमधाम से किया जा रहा है। सभी कलाकार पूरे जोश के साथ अपने किरदार की भूमिका निभा रहे हैं। शनिवार को इस नाटक में राम द्वारा धनुष तोड़ने का दृश्य तथा राम सीता के विवाह के दृश्य को काफी खूबसूरती के साथ पेश किया गया। इस अलावा इस नाटक में रावण की तपस्या का दृश्य भी दिखाया गया। इस दौरान शिव की खूबसूरत झांकी भी पेश की गयी । इस दौरान कमेटी के प्रधान विपिन गुप्ता ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें