1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

ट्रांसफार्मर एक सप्ताह से खराब

संवाद सूत्र, रामकोट: कस्बे के बुल गाव में पिछले एक सप्ताह से जले ट्रांसफार्मर को बदले जाने की माग को लेकर स्थानीय लोगों का प्रतिनिधिमंडल एईई से मिला। प्रतिनिधिमंडल में सरपंच बुद्धि सिंह, कृष्ण चंद, ज्ञान चंद, अरुण सिंह व मोहन लाल सहित कई लोग शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके गाव के वार्ड 6 और 7 में एक सप्ताह पूर्व ट्रांसफार्मर जला था, लेकिन विभाग द्वारा इसे बदलने के किए कोई प्रयास नहीं कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

टीएसओ कार्यालय में कामकाज शुरू न होने से रोष

फोटो : 8 संवाद सहयोगी, चड़वाल : मढ़ीन तहसील में टीएसओ कार्यालय में कार्य शुरू न होने के कारण मढ़ीन सिविल सोसायटी में रोष व्याप्त है। सोसायटी का आरोप है कि सरकार व प्रशासन तहसील के लोगों के साथ भेदभावपूर्ण नीति अपनाए हुए है। तहसील में टीएसओ कार्यालय तो बना दिया, लेकिन उसमें न तो टीएसओ बैठ रहा है और न ही कोई कर्मचारी। इस कारण तहसील के दर्जनों गांवों के लोगों को राशन हासिल करने में परेशानी आ रही है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

सीपी वर्कर्स ने दिखाई खाली थालियां

फोटो सहित : 3 संवाद सहयोगी, कठुआ : पिछले करीब 27 माह का बकाया वेतन जारी करने सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर सीपी वर्कर्स की काम छोड़ो हड़ताल जारी है। मंगलवार को सीपी वर्कर्स ने कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन के दौरान खाली थालियां दिखाकर सरकार व विभाग विरोधी प्रदर्शन करते हुए अपना रोष जताया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार व विभागीय कार्यप्रणाली की निंदा करते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी मांगों पर गौर न किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

न्यू ऐज में डॉ. कलाम को दी श्रद्धांजलि

फोटो : 12 संवाद सहयोगी, बिलावर : न्यू ऐज कॉलेज आफ एजुकेशन में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्टाफ सदस्यों ने श्रद्धासुमन भेंट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कॉलेज के निदेशक डॉ. सैफ उल्ला खान ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि कलाम एक कर्मठ व्यक्ति थे, जिन्होंने अपनी लग्न, देश के प्रति समर्पण व मेहनत से भारत में मिसाइल बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों पर किया मंथन

एसडीएम ने अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारियां, दिए निर्देश संवाद सूत्र, बनी : स्वतंत्रता दिवस समारोह की रूपरेखा तय करने के लिए एसडीएम कार्यालय में अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम राजेश बसोत्रा ने की। इस मौके पर बसोत्रा ने सभी अधिकारियों को कार्यक्रम में भागीदारी तय करने के साथ उसकी जानकारी उन्हें दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम व परेड में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

कम हो रही बाबा अमरनाथ के भक्तों की संख्या

- दिन-रात का आंकड़ा पहुंचा एक हजार से भी नीचे फोटो सहित : 16 संवाद सहयोगी, कठुआ : बाबा श्री अमरनाथ यात्रियों की संख्या में अब धीरे-धीरे गिरावट आना शुरू हो गई है। राज्य के प्रवेशद्वार पर दिन-रात बाबा के भक्तों का हजारों की संख्या में दर्ज किए जाने वाला आंकड़ा अब एक हजार से भी नीचे पहुंच गया है। हालांकि बाबा के भक्तों में उत्साह बरकरार है, लेकिन सड़क मार्ग से राज्य के प्रवेशद्वार से दाखिल होने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

पौधरोपण कर लोगों को दिया पर्यावरण संरक्षण संदेश

फोटो सहित : 10 संवाद सहयोगी, बिलावर : पर्यावरण को बचाने के लिए डोगरा वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा बिलावर तहसील के कई क्षेत्रों में पौधरोपण अभियान चलाया गया। इस दौरान उन्होंने कई लोगों में पौधे भी वितरित किए। मंगलवार को संगठन के अध्यक्ष संजीत शर्मा ने गाव-गाव में जाकर लोगों के सहयोग से आंबला, बेल व सागवान के पौधे रोपित किए। इस मौके पर संजीत शर्मा ने कहा कि पीएमओ राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, एडीडीसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

हिंदू- मुस्लिम एकता की मिसाल थे डॉ. कलाम

फोटो सहित : 13,14 संवाद सहयोगी, कठुआ : अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त महान वैज्ञानिक भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन से शोक की लहर है। मिसाइलमैन के जाने से देश को अपूर्णनीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई शायद ही इस देश में हो पाए। कलाम के निधन से जिला कठुआ में भी जगह-जगह शोक सभाएं एवं श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किए गए। यही नहीं राष्ट्रीय शोक के चलते तमाम शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहे। मंगलवार को डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

सरकारी नीतियों के कारण वर्कर्स रोषित

फोटो : 9 संवाद सहयोगी, बिलावर : सरकार की ओर से कोई भी उचित प्रयास न होने के चलते उपेक्षित महसूस कर रहे पीएचई विभाग में कार्यरत सीपी वर्कर्स और आईटीआई डिप्लोमा होल्डरों में भारी रोष है। मंगलवार को जेएंडके पीएचई आईटीआई डिप्लोमा होल्डर और सीपी वर्कर्स एसोसिशन के बैनर तले कर्मियों ने पीएचई विभाग के एईई कार्यालय में धरना दिया। इस दौरान उन्होंने सरकार से स्थायी करने और 27 माह के बकाया वेतन को जल्द जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

ये फुटपाथ हमारा है

शास्त्री नगर के फुटपाथों पर दुकानदारों का कब्जा फोटो सहित : 4,5,6,7 संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के हटली मोड़ कठुआ मार्ग पर शास्त्री नगर के समीप लोगों को फुटपाथ का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। मुख्य मार्ग पर भी सड़कों के किनारे लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए फुटपाथों पर पूरी तरह से दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। वहीं राहगीरों को कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है। दुकानदारों ने अपने डिस्पले बोर्ड से लेकर दुका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर जताया शोक

फोटो : 11 संवाद सहयोगी, चड़वाल : पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों व बुद्धिजीवियों द्वारा गहरा शोक जताया है। यूथ कांग्रेस नेता रोमी शर्मा की अध्यक्षता में चड़वाल में एक शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें दिवंगत नेता मिसाइल मेन अब्दुल कलाम के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर रोमी शर्मा, समाज सेवक अरुण खजूरिया ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

पंजाब में हुए आतंकी हमले की निंदा

संवाद सहयोगी, हीरानगर : कांग्रेस के जिला प्रधान पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता ने पंजाब के दीनानगर में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। मंगलवार को आयोजित बैठक के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ाने की मांग करते हुए गुप्ता ने कहा कि आतंकी दो वर्ष में सीमा पार से आकर हीरानगर, दियालाचक सांबा, राजबाग, कठुआ और अब दीनानगर में अपनी वारदात को अंजाम दे चुके हैं। सरकार को पाकिस्तान को उसी की भाषा में जव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

लोअर पलाख के लोग लो वोल्टेज से परेशान

संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील के गांव लोअर पलाख के लोग बिजली की कम वोल्टेज से परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार विभाग के अधिकारियों तक अपनी आवाज पहुंचाने के बावजूद कोई हल नहीं हुआ। ग्रामीणों मनी राम, पवन कुमार, किशोरी लाल, सुरेंद्र सिंह व अशोक कुमार ने बताया कि बिजली की कम वोल्टेज ने गांव के लोगों को परेशान कर रखा है। सुबह हो या दिन सायं हो या रात बिजली की कम वोल्टेज के कारण न तो पंखे चलते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

नियमित पेयजल सप्लाई न होने पर ढल्लीसी आक्रोशित

फोटो सहित : 2 संवाद सहयोगी, हीरानगर : पीएचई विभाग की लचर कार्यप्रणाली के कारण पेयजल समस्या का सामना करते आ रहे ढल्ली पंचायत के लोगों ने दियालाचक छल्लां मार्ग पर प्रदर्शन किया तथा पीएचई मंत्री का पुतला जलाया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे सरपंच सुदेश कुमार ने बताया कि विभाग पानी की नियमित सप्लाई नहीं कर रहा। ट्यूबवेल की मशीनरी भी ठीक है, परंतु पंद्रह दिन से पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा है। वही इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

शिव सैनिकों ने जलाया पाकिस्तान का झंडा, नारेबाजी

फोटो सहित : संवाद सहयोगी, कठुआ : पंजाब के दीनानगर में हुए आतंकी हमले के विरोध में शिव सेना बाल ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। संगठन के वरिष्ठ उपप्रधान महेंद्र पाल खजूरिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पाक के झंडे को आग के हवाले कर दिया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान लगातार भारत में शांति को भग करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

रुक-रुक कर जारी बारिश किसान खुश

संवाद सहयोगी, बसोहली : पिछले कुछ दिनों से बसोहली क्षेत्र में औसत बारिश होने से किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है। जिन लोगों ने धान की पनीरी अभी तक नहीं लगाई, वह खेतों में धान की पनीरी लगाने में व्यस्त हो गए है। इलाके के अधिकांश क्षेत्र के किसान कृषि पर ही निर्भर हैं। रुक-रुक कर हो रही बारिश में भी किसान खेतों में कृषि कार्यो में ही व्यस्त हैं। गौरतलब है कि जून माह में आसमान से बारिश कम होने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

एक दिन बाद फिर जला पथवाल का ट्रांसफार्मर

संवाद सहयोगी, हीरानगर : पथवाल गांव में बिजली का ट्रांसफार्मर जल जाने से लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। सीमा जन कल्याण समिति के प्रांतीय प्रसार प्रमुख मास्टर देव राज व मदन लाल राज कुमार ने बताया कि सोमवार को बिजली विभाग द्वारा एक सप्ताह बाद ट्रांसफार्मर मरम्मत करवाकर लगाया था, जो मंगलवार शाम को फिर जल गया, जिस कारण लोगों की भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अंधेरे में बरसात के इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

फिल्ट्रेशन प्लांट बना सफेद हाथी

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के नजदीक चनेरा गाव में स्वच्छ जल मुहैया करवाने के लिए बनाया गया फिल्ट्रेशन प्लांट सफेद हाथी साबित हो रहा है। पिछले पाच वर्ष से प्लांट तैयार होने के बावजूद विभाग की लापरवाही के चलते आज तक लोगों स्वच्छ जल मुहैया नहीं हो पाया है। इस कारण स्थानीय लोगों में विभाग के प्रति काफी आक्रोश है। स्थानीय सरपंच कृपाल सिंह, दर्शन कुमार, अजीत कुमार व मुकेश सिंह आदि ने बताया कि विभाग न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

प्राइमरी स्कूलों को बंद किए जाने पर रोष जताया

संवाद सहयोगी, महानपुर : शिक्षा विभाग द्वारा नौशहरा पंचायत के चार प्राइमरी स्कूलों को बंद किए जाने पर स्थानीय सरपंच सुरजीत सिंह ने रोष जताया है। सरपंच ने कहा कि पंचायत का पलाही प्राइमरी स्कूल विभाग की लापरवाही के चलते बंद हो रहा है, क्योंकि इस स्कूल में हमेशा शिक्षकों की कमी रही है। इस स्कूल में पिछले तीन वर्ष से दो शिक्षक कार्यरत थे, परंतु उनमें से एक शिक्षक दो वर्ष पहले से जेडईओ कार्यालय में अटै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 02:34 AM (IST)
        

मार्ग की बदहाली के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

फोटो : 10 संवाद सहयोगी, चड़वाल : हरियाचक राजबाग वाया पम्बड़वा मार्ग की खस्ताहालत से परेशान लोगों ने सोमवार को यूथ कांग्रेस के बैनर तले जोरदार धरना-प्रदर्शन कर प्रशासन से मार्ग की मरम्मत शीघ्र करवाने की मांग की। यूथ कांग्रेस के हीरानगर विधानसभा क्षेत्र प्रधान रोमी शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने चड़वाल कोट पुन्नू मार्ग पर हरियाचक में धरणा दिया। मार्ग पर करीब दो घंटे यातायात ठप रही। एसडीएपी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 02:34 AM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें