कठुआ

  • बिना भागवत के ज्ञान की प्राप्ति संभव नहीं

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,कठुआ : भगवान श्री परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में श्री ब्राह्मण सभा द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन भी पीयूष जी महाराज ने उपस्थित सैकड़ों श्रद्धालुओं को ज्ञान की गंगा में डुबकियां लगवाई। पीयूष जी ने अपने प्रवचनों में कहा कि श्रीमद भागवत कथा सुनने से मनुष्य को मोक्ष की प्राप्ति होती है। मनुष्य के मन से भय दूर होता है। उसे मृत्यु का जरा भी डर नहीं रहता है। इसके श्रवण करने से... और पढ़ें »

  • धर्म जागरण समन्वय रथ रैली रामलीला मैदान पहुंची

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:52 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली: धर्म जागरण समन्वय विभाग जम्मू कश्मीर द्वारा आयोजित रथ रैली कस्बे में बाद दोपहर को पहुंची। इस रथ ने तहसील के 19 गांवों का दौरा किया। हट्ट, माश्का, जंदरोटा, सम्मानी, मदराखी, रैहण कगडेरा आदि गांवों का दौरा करने के बाद रैली रामलीला मैदान बसोहली में पहुंची। यहां पर सर्व दर्शनचार्य महामंडलेशवर स्वामी श्री दयानंद सरस्वती, महा श्रेष्ठ नरेश उपमन्यू जी महाराज, तेजेंद्र सिंह गोल्डी आदि ... और पढ़ें »

  • इंटरनेट सेवा बाधित होने से फिर ठप हुआ ट्रेजरी में कामकाज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:45 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बनी : एक बार फिर इंटरनेट सेवा बाधित होने से तहसील के ट्रेजरी कार्यालय में गत सोमवार से एक बार फिर कामकाज पूरी तरह से बंद हो गया है। जिसके चलते कार्यालय में दिनभर अपने काम के लिए आने वालों की कतारे देखी गई। लोगों का कहना है कि इतने महत्वपूर्ण विभाग में विभाग की व्यवस्थाएं इतनी लचर है कि यह सुविधा के बजाय असुविधा का केंद्र ज्यादा बन गए हैं। उनका कहना है एक माह में तीसरी बार आई इस समस्या... और पढ़ें »

  • विधायक ने शुरू करवाया तारकोल बिछाने का काम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : विकास कार्यो की दिशा में विधायक राजीव जसरोटिया ने अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं। इसी कड़ी के तहत मंगलवार को विधायक ने कॉलेज चौक से ड्रीम लैंड मार्ग और पार्क से अंबेडकर पुल तक तारकोल बिछाने का काम शुरू करवाया। जिसपर दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। विधायक ने कहा कि शहर के कॉलेज मार्ग के अलावा यह मार्ग भी एक तरह से वैकल्पिक मार्ग है। यहां से होकर मुख्य बाजार और हाइवे तक सीधा संपर्क है।... और पढ़ें »

  • लाल चौक के लिए लाल किला दिल्ली से आज चलेगी तिरंगा यात्रा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : नेशनल पैंथर्स पार्टी नई दिल्ली के लाल किला से चार मई को लाल चौक श्रीनगर पर तिरंगा फहराने के लिए तिरंगा यात्रा शुरू करेगी। यह यात्रा उत्तर भारत के हरियाणा, पंजाब हिमाचल से होती हुई छह मई को राज्य के प्रवेशद्वार लखनपुर में प्रवेश करेगी। इसकी जानकारी पार्टी के प्रदेश प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया ने आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान दी। मनकोटिया ने कहा कि इस यात्रा से पूरे देश में राष... और पढ़ें »

  • खन्ना ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपप्रधान अविनाश राय खन्ना ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने पर जोर दिया है। मंगलवार को विधायक के जन संपर्क कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ताओं के साथ बैठक को संबोधित करते हुए खन्ना ने कहा कि केंद्र सरकार कई जनहितकारी योजनाओं को चला रही है। जिसका लाभ लोगों को मिले, इसके लिए कार्यकर्ताओं को पूरी... और पढ़ें »

  • बिजली के बदहाल ढांचों से पेश आ रही आगजनी की घटनाएं

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हीरानगर : खेतों में लगी ढीली बिजली की लाइनों के कारण आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं। मंगलवार को बट्ठल चक गुज्जर बस्ती में तारों में स्पार्किग के कारण लगी आग से शाबूदीन पुत्र सुलेमान की पराली जल गई। आग लगने के बाद हालांकि लोगों ने खुद भी इसे बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए थे जबकि फायर ब्रिगेड को भी सूचित कर दिया गया। गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड समय रहते मौके पर पहुंच गई जिसके चलते आग को ... और पढ़ें »

  • शिक्षकों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : जेके इंचार्ज स्कूल एजूकेशन ऑफिसर फोरम एवं इंप्लाइज कोआर्डिनेशन कमेटी ने उपमुख्यमंत्री को अपनी लंबित मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपा है। कमेटी के चेयरमैन अमरनाथ ठाकुर की अगुवाई में शिक्षकों ने उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए उनकी लंबित मांगों पर गौर करने की अपील की है। फोरम के सदस्यों ने कहा कि विभाग ने अब तक संयुक्त निदेशक, सीईओ, जोनल शिक्षा अधिकारी, प्रिंसिपल आद... और पढ़ें »

  • दो किमी लंबा मार्ग बदहाल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:17 PM (IST)

    संवाद सहयोगी महानपुर : मुख्य मोड़ से महानपुर की ओर आने वाला दो किलोमीटर का सड़क मार्ग काफ ी खस्ताहाल में है। जिस कारण स्थानीय लोगों को काफ ी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कस्बे के देस राज, अनिल वारा, सोनू गुप्ता, बोवी गुप्ता ने कहा कि एक वर्ष पूर्व पीडब्ल्युडी विभाग ने सड़क मार्ग के विस्तारीकरण के दौरान महानपुर मोड़ से कस्बे तक के दो किलोमीटर सड़क मार्ग उखाड़ा था और इस मार्ग पर कंकरा भी डाला गया था। परन्तु... और पढ़ें »

  • सूखा प्रभावित किसानों को शीघ्र मुआवजा दे सरकार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चड़वाल : नेशनल कांफ्रेंस द्वारा सरकार से सूखा प्रभावित किसानों को शीघ्र राहत देने की मांग की है। जिला सचिव धर्म पाल कुंडल ने कहा कि रबी के सीजन में बारिश न होने के कारण कंडी इलाके में गेहूं की फसलों का भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि किसानों को आर्थिक तंगी का समाना करना पड़ रहा है। बार बार फसलों के नुकसान के कारण किसानों को अपने परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो रहा है। उन्होंन... और पढ़ें »

  • पीएचई विभाग बेपरवाह

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चड़वाल : इलाके में पीने के पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है और लोग पानी की बूंद बूंद के लिए धरने प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इन सबके बावजूद विभाग लोगों की समस्या को लेकर पूरी तरह बेपरवाह लग रहा है। दियालाचक क्षेत्र में विभाग द्वारा लोगों को पानी सप्लाई करने के बजाय प्रतिदिन हजारों लीटर एक गड्ढे में फेंका जा रहा है। जानकारी के अनुसार दियालाचक ट्यूबवेल से कस्बे में होने वाली सप्लाई का प... और पढ़ें »

  • पलाख पंचायत के अधिकांश हैंडपंप खराब

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : पंचायत पलाख के अधिकांश हैंडपंपों के खराब हो जाने से गांववासियों को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गांव के कुलभूषण सिंह, राजेंद्र कुमार बलकार सिंह, कर्ण सिंह आदि ने कहा कि पिछले एक माह से फरनाट गांव का हौज जो ठेरू मोड़ में है उसमें विभाग द्वारा पानी की सप्लाई नहीं की गई है। टैंकर भी गांव में विभाग द्वारा नहीं भेजा जाता है। इस पंचायत के गांवों में दर्जनों ह... और पढ़ें »

  • आसमान पर छाए बादल, किसान हुए चिंतित,

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : देर शाम को आसमान पर काली घटाएं छा जाने से क्षेत्र के किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ देखने को मिल रही हैं। तहसील के पहाड़ी क्षेत्रों में गेहूं की कटाई का काम अभी भी जारी है। ट्रैक्टर देरी से उपलब्ध होने के कारण पहाड़ी किसान गेहूं की कटाई देरी से ही करते हैं। कुछेक किसानों ने अपनी कटाई की ओर ध्यान देकर गड्ढों को इकट्ठा करना शुरू कर दिया है मगर कुछ गांवों के किसान अभी... और पढ़ें »

  • विधायक ने तारकोल बिछाने का काम करवाया शुरू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी हीरानगर : विधायक कुलदीप राज ने सतूरा गांव का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने छप्पड़ मोड़ सतूरा के जिला जाने वाले मार्ग के एक किलोमीटर हिस्से पर तारकोल बिछाने का काम भी शुरू करवाया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक कुलदीप राज ने कहा कि सड़क पर तारकोल डालने के लिए 9 लाख पचास हजार रुपये प्लान में रखे थे। सड़क पर तारकोल बिछने से लोगों को आने जाने की उचित सुविधा मिलेगी।... और पढ़ें »

  • चार माह से राशन की सप्लाई नहीं

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : पिछले चार माह से राशन की सप्लाई नगरी के वार्ड दो सहित मीरपुर के लोगों को नहीं मिल पाई है। जिसकी शिकायत लोगों ने मंगलवार को डीसी कठुआ रमेश कुमार से की। बसपा नेता सोम नाथ मजोत्रा की अगुवाई में ग्रामीणों ने डीसी से राशन दिलाने की गुहार लगाई। प्रतिनिधिमंडल में शामिल अवतार चंद, नरेश कुमार आदि ने कहा कि सरकार खाद्य सुरक्षा अधिनियम लागू कर हर वर्ग को राशन देने का दावा करती है लेकिन... और पढ़ें »

  • बड़ी एक्स रे मशीन की सुविधा उपजिला अस्पताल में दी जाए

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:29 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हीरानगर : कस्बा निवासियों ने स्वास्थ्य मंत्री से उपजिला अस्पताल में बड़ी एक्सरे मशीन लगाने की मांग की है। कस्बा निवासी, सोम लाल, सतपाल, केसी भगत, राज सिंह अशोक कुमार का कहना है कि अस्पताल में लगी पुरानी एक्स-रे मशीन से शरीर के सभी अंगों का एक्सरे नहीं हो पाता। रोगियों को एक्स रे के लिए कठुआ जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पांच साल से बड़ी मशीन लगाने की मांग करते आ रहे हैं लेकिन आज तक ... और पढ़ें »

  • पिछले तीन दिनों से लगा ताला खुलवाने पहुंचे जेडईओ

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : महानपुर जोन के अदाट प्राइमरी स्कूल में पिछले तीन दिनों से लटक रहे तालों के मामलों की जांच विभाग ने शुरू कर दी है। मंगलवार को मामले की जांच करने के लिए जेडईओ महानपुर कर्म चंद मौके पर पहुंचे। जिन्होंने नायब तहसीलदार की मौजूदगी में ताले को खुलवाया और गैर हाजिर शिक्षकों के मामले की जांच के लिए उच्चाधिकारियों को लिखित में भेजा। जबकि विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए ज... और पढ़ें »

  • लेखराज व पायल ने भक्ति गीतों से किया मंत्रमुग्ध

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील के गांव हट्ट में स्थित मां महाकाली के मंदिर में जागरण एवं विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। गांव के निवासियों ने सुबह हवन यज्ञ का आयोजन किया, जिसमें गांव के समाज सेवियों एवं धर्म में रुचि रखने वाले लोगों ने भाग लिया। दोपहर को पूर्णाहुति के बाद भंडारे को शुरू किया गया। इस भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए आसपास के गांवों दाउन, दलोआ, नालनी, द्रमण, सेबरा, डेडरा, बई, खजूरा... और पढ़ें »

  • हैंडपंप खराब, पेयजल संकट से लोग परेशान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलावर : भूजल विभाग की उपेक्षा के कारण किशनपुर पंचायत के स्टैंड पर लगा हैंडपंप पिछले दो सप्ताह से खराब पड़ा हुआ है, जिससे गर्मी के इन दिनों में लोगों को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है। खासकर राहगीरों को जिन्हें पीने के पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ता है। यूथ काग्रेस ने विभाग की कार्यप्रणाली को कोसते हुए खराब हैंडपंप को दो दिनों के अंदर ठीक करवाने की माग की है। यूथ काग्रेस के... और पढ़ें »

  • गुस्साए लोगों ने पीएचई कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : बकाया वेतन जारी करने सहित नियमित किए जाने की मांग को लेकर पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल के चलते पेयजल आपूर्ति डगमगा गई है। हालांकि कई स्टेशनों पर आपूर्ति बहाल करने के लिए स्थायी कर्मियों की तैनाती की गई है, लेकिन लोगों को नियमित आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। ऐसी ही स्थिति तहसील मढ़ीन के गांव गरनियाड़ी व धमाल में देखने को मिल रही है। यहां लोगों को पिछले पंद्रह दिनों से ... और पढ़ें »

(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें