Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर लौटे लोगों का स्वागत

संवाद सहयोगी, बिलावर : दिल्ली में पाक उच्चायुक्त कार्यालय में आल पार्टी हुर्रियत काफ्रेंस को आतंकी संगठन घोषित करने व रिफ्यूजियों के अधिकारों के लिए तीन दिनों तक जंतर मंतर पर धरना देकर लौटे डोगरा फाइटर सोशल आर्गनाइजेशन के सदस्यों का लोगों ने भव्य स्वागत किया। फिंतर चौक पर अध्यक्ष नरेश सिंह सहित 70 कार्यकर्ताओं का ग्रामीणों ने पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुए उन्हें फूल मालाएं पहनाई। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:00 PM (IST)
        

पीपल एक्शन कम वेलफेयर कमेटी के कार्यालय पहुंचे डीसी

जागरण संवादददाता, कठुआ : अपने कार्यालय से उठकर किसी सामाजिक संगठन के बुलावे पर उनके कार्यालय में जाकर उनकी समस्याएं सुनने की डीसी शाहिद इकबाल ने नई परंपरा शुरू की है। डीसी के इस तरह के प्रयास को पीपल एक्शन कम वेलफेयर कमेटी के पदाधिकारियों ने सराहा है और कहा कि अगर जिला प्रशासन के अधिकारी कभी कभार इसी तरह से लोगों के पास जाने का प्रयास करेंगे तो काफी हद तक लोगों को राहत मिलेगी। सोमवार डीसी शाहिद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

मधुर भजनों की धुन में झूम पड़े श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, कठुआ : श्री गणेश उत्सव के कारण कार्यक्रम स्थलों पर झांकियों की धूम से शहर का माहौल पूरी तरह से भक्तिमय बना हुआ है। विभिन्न स्थानों पर स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा के चलते वहां पूजा अर्चना एवं आरती हर रोज की जा रही है। भक्त उत्साह से भाग ले रहे हैं। भजन कीर्तन में भी भक्तों की उपस्थिति भगवान गणेश के प्रति आस्था का परिचय दे रही है। शहर के पुराने ग‌र्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के मैदान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

पहले पार्टी की सदस्यता लें बाबू सिंह : डोगरा

संवाद सहयोगी, कठुआ : पूर्व बिजली मंत्री बाबू सिंह की ओर से कांग्रेस टिकट मिलने का दावा किए जाने से प्रदेश कांग्रेस के संगठन सचिव पंकज डोगरा ने कड़ा विरोध जताया है। सोमवार को डोगरा ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस देश का एक ऐसा संगठन है, जिसमें कार्यकर्ताओं को टिकट देने के लिए पार्टी हाईकमान उसकी लोकप्रियता, पार्टी के प्रति वफादारी और योग्यता को परखती है। यहां तक कि आम कार्यकर्ताओं व लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

घरेलू गैस सिलेंडर के लिए नारेबाजी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : तहसील में पिछले करीब ढाई माह से घरेलू गैस सिलेंडरों की सप्लाई न होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को लोगों और व्यापार मंडल के सदस्यों ने सांझी मोड़ पर प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से सप्लाई देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में व्यापार मंडल प्रधान भानू प्रकाश गुप्ता, कर्ण कुमार ने कहा कि सांबा से आने वाले सप्लाई पिछले करीब ढाई माह से नहीं हुई है जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

मुआवजा न मिला तो रुकवा देंगे सड़क का काम

संवाद सहयोगी, हीरानगर : लडवाल गांव के लोगों का शिष्टमंडल नंबरदार थुड़ू़ राम के नेतृत्व में सोमवार को तहसीलदार मीनाक्षी जसरोटिया से मिला और उनसे लोंडी बोबिया मार्ग के बीच आई जमीन का मुआवजा देने की मांग की। नंबरदार व अन्य ग्रामीणों ने तहसीलदार को बताया कि ग्रेफ द्वारा काम शुरू करते समय उन्होंने काम रुकवा कर पहले मुआवजा देने की मांग की थी। तब अधिकारियों ने शीघ्र ही मुआवजा देने की मांग की है। काफी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

गांधी हाउस को हरा सुभाष ने बैडमिंटन में मारी बाजी

संवाद सहयोगी, बिलावर : बिलावर पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल बिलावर में सोमवार को इंटर हाउस खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। बैडमिंटन में गाधी हाउस को हरा कर सुभाष हाउस विजेता बने। स्कूल परिसर में आयोजित इंटर हाउस खेल प्रतियोगिताओं में खेली गई बैडमिंटन में शानदार फाइनल मुकाबला हुआ । गाधी हाउस के धीरज व प्रणव उपाध्याय की जोड़ी के साथ सुभाष हाउस के सौरभ महाजन और विन्नी की जोड़ी के बीच हुए इस मुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाया जाए

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भारतीय जनता पार्टी के हीरानगर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी रघुनाथ सिंह राणा ने सोमवार को कस्बे में कार्यकर्ताओंके साथ बैठक कर कर अगले विधान सभा चुनाव पर चर्चा की। इस अवसर पर भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी राज्य में मिशन 44 को सफल बनाने को लेकर जारी गतिविधियों को तेज किया जाना जरूरी है। अगर पार्टी बूथ स्तर पर मजबूत होगी तभी हम लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

सर्पदंश से बच्चे की मौत

संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील के पलासी गांव में एक नौ वर्षीय छात्र की सांप के काटने से जीएमसी में मौत हो गई। पूरा इलाका शोक में डूब गया है। मोहित शर्मा को अपने ही घर में रविवार को देर शाम साढे़ सात बजे जहरीले सांप ने काट लिया। उसे उसी समय उप जिला अस्पताल लाया गया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे जम्मू राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया। राजकीय मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान उसकी दशा में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

आठ दिनों से दन्नी गांव में अंधेरा

संवाद सहयोगी, महानपुर : माड़ा-पट्टी पंचायत के दन्नी गांव में बिजली का ट्रांसफार्मर जलने से पिछले आठ दिनों से बिजली संकट गहराया है। उससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हालांकि तीन दिन पहले गांव के लिए नया ट्रांसफार्मर लाया गया पर लगाते ही दोबारा जल गया। उससे ग्रामीणों में विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ गया है। स्थानीय पंच सरण दास, कुलदीप सिंह,स्वर्ण सिंह, कृष्ण चन्द आदी ने बताया कि आठ दिन पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

पश्मीना शाल के सहारे पल रहे हैं कई परिवार

संवाद सहयोगी, बसोहली : पश्मीना शाल के लिए प्रसिद्ध बसोहली नगरी के लोगों का परिवार आज भी शाल के व्यवसाय के सहारे पल रहा है। आधुनिकता के दौर में जो लोग इस धंधे से जुड़े हैं, वे अपना और अपने परिवार को पेट आसानी से इस धंधे के जरिये पाल रहे हैं। हालांकि पश्मीना बसोहली तक लाने में उन्हें कई प्रकार के पापड़ बेलने पड़ते हैं। कोई लेह लद्दाख, मनाली तो कोई श्रीनगर से पशमीना ऊन की खेप लेकर बसोहली आता है। उसके... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:17 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर बदलने के लिए फूटा गुस्सा

संवाद सहयोगी, कठुआ : पिछले आठ दिनों से ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण अंधेरे में रह रहे गोस्सांई चक के ग्रामीणों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। ग्रामीणों ने नायब सरपंच बिल्ला राम की अध्यक्षता में बिजली कार्यालय परिसर में जोरदार प्रदर्शन कर विभागीय कार्यप्रणाली की निंदा की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता तो वह आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे, जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

पीएचई कर्मियों की हड़ताल से पानी की आपूर्ति ठप

संवाद सहयोगी, कठुआ : अपनी लंबित मांगों को लेकर जिले भर में पीएचई कर्मियों ने हड़ताल को तेज करने के लिए पेयजल आपूर्ति ठप कर दी है। सोमवार को शहर में दिनभर पेयजल सप्लाई पूरी तरह से ठप रही। लोगों को पहले दिन ही परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि पहले दिन आम लोगों को आपूर्ति ठप होने के कारणों की भी जानकारी नहीं थी, लेकिन मंगलवार को प्रशासन आवश्यक सेवाओं के दायरे में आने वाली इस सुविधा को बहाल रखने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर बदलने के लिए प्रशासन को अल्टीमेटम

संवाद सहयोगी, बिलावर : दो सप्ताह से खराब ट्रांसफार्मर जलने से कोटी गाव में बिजली आपूर्ति ठप होने से गुस्साए ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन पत्र सौंप कर प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। सोमवार को कोटी वासियों का प्रतिनिधिमंडल में देवेंद्र सिंह , मोहित सिंह , संसार सिंह , मोहन सिंह कलोत्रा , रंजीत सिंह , जयपाल , चरण दास आदि ने तहसीलदार को बताया कि कोटी में ट्रांसफार्मर जले हुए आज 16 दिन ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

चौथे दिन भी जारी रहा धरना प्रदर्शन

बिलावर : अपनी मागों के समर्थन में सोमवार को लगातार चौथे दिन भी आल जम्मू एंड कश्मीर नान गजटेड फारेस्ट अफसर एसोसिएशन के बैनर तले कर्मियों का धरना जारी रहा। डीएफओ कार्यालय बिलावर में डिविजनल प्रधान सुरजीत सिंह सुंबडिया की अध्यक्षता में मुलाजिमों ने धरने पर बैठ अपनी आवाज बुलंद की। कर्मियों ने कहा कि आश्वासनों से नहीं अब मागे पूरी होने पर ही धरना हटेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने उनकी मागे पूरी करने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

डेढ़ माह से पेयजल आपूर्ति ठप

संवाद सहयोगी, हीरानगर : तहसील के गरा गांव में डेढ़ माह से पेयजल आपूर्ति ठप रहने से लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को गांव के लोगों ने पीएचई कार्यालय का घेराव कर पीएचई अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। लोग पीएचई मेकेनिकल विंग के कार्यालय में आए और यहां कार्यालय का दरवाजा बंद कर नारे लगाने लगे। ग्रामीणों का आरोप था कि मोटर बार बार जल जाने के कारण पानी की सप्लाई बंद हो जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:09 PM (IST)
        

रेलवे क्रॉसिंग के लिए तेज होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, चड़वाल : चैनपुरा गांव के पास रेल लाइन के प्वाइंट 43 के पास क्रॉसिंग की मांग को लेकर लंबे समय से मांग करते आ रहे चैनपुरा, ब्लाहड़, दत्याल आदि गांवों के लोगों की सोमवार को बैठक आयोजित की गई। उसमें लोगों की दशकों पुरानी मांग पर चर्चा की गई। इस अवसर पर महेंद्र सिंह, जनक राज, विशम्भर आदि ने कहा कि रेल लाइन पर क्रॉसिंग न होने के कारण लोगों को 40 साल से आने जाने की समस्या बनी हुई है। दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

वन कर्मियों ने टोकन हड़ताल के दौरान की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, कठुआ : वेतन विसंगतियों को दूर करने और जोखिम भत्ते की मांग के समर्थन में आल जम्मू एंड कश्मीर नान गजटेड फारेस्ट अफसर एसोसिएशन ने सोमवार को एक दिवसीय टोकन हड़ताल कर सरकार को चेताया। कार्यालय परिसर में कर्मियों ने अपने हकों को लेकर जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और चेतावनी भी दी कि अगर सरकार व विभाग उनकी मांगों को पूरा नहीं करता तो वह आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। एसोसिएशन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:03 PM (IST)
        

शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेताया

संवाद सहयोगी, कठुआ : शिक्षकों की लंबित मांगों को लेकर जेएंडके यूनाइटेड स्कूल टीचर्स एसोसिएशन ने सोमवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया। शहीद भगत सिंह पार्क में विरोध दर्ज करा रहे शिक्षकों ने सरकार पर भेदभाव की नीति अपनाने का आरोप लगाया और अगले 12 सितंबर को प्रांत स्तर पर जम्मू प्रेस क्लब के बाहर प्रस्तावित धरने प्रदर्शन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की। प्रांतीय प्रधान हरी सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:00 PM (IST)
        

हल्की बारिश से मिली राहत

संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील में सोमवार को हुई हल्की बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे मौसम सुहाना हो गया। मगर तहसील के किसानों के लिए यह बारिश फसलों के लिए अच्छा संकेत लेकर नहीं आई। पिछले पंद्रह दिनों से बारिश को तरस रहे किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें स्पष्ट दिख रही हैं। जिनके खेतों में धान की फसल खड़ी है मगर बारिश न होने की वजह से खेतों में दरारें आने लगी हैं। क्षेत्र में सिंच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें