1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

किसानों की अनदेखी का लगाया आरोप

संवाद सहयोगी, हीरानगर : कांग्रेस के पूर्व विधायक गिरधारी लाल चलोत्रा ने सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बासमती की कीमत कम होने से किसान पहले ही परेशान थे। अब गेहूं का 75 फीसद नुकसान हो चुका है। सरकार ने केसीसी पर कर्ज माफ नहीं किए और न ही उचित मुआवजा दिया है। ऐसे हालात में किसानों को गुजारा करना मुश्किल हो जाएगा। चलोत्रा हीरानगर कस्बे में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:10 AM (IST)
        

बदहाल सड़क से ग्रामीणों को हो रही मुश्किलें

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के नजदीकी धार रोड से मात्र पांच सौ मीटर दूरी पर बसे कलोआ गांव के लिए सड़क तो दूर पैदल चलने के लिए भी मार्ग नहीं है। हालांकि पंचायत फंड से इस गांव में सड़क पहुंचाने के लिए तीन वर्ष पूर्व पहल की गई। गांव तक सड़क मार्ग पहुंचाया भी गया, लेकिन बारिश के चलते पूरा मार्ग नाले में तब्दील हो गया। इस गांव में करीब चालीस परिवार रहते हैं। हर रोज दर्जनभर बच्चे इस गांव से महानपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:09 AM (IST)
        

पानी का टैंक बनाने के बाद पाइपें लगाना भूल गए

संवाद सहयोगी, महानपुर : माड़ा-पट्टी पंचायत के कैलड़ी गांव में पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है। गांव में पानी का कोई जरिया नहीं है। हालांकि इस गांव में पानी सप्लाई पहुंचाने के लिए पीएचई विभाग ने आठ महीने पूर्व पानी का टैंक बनाया था, जिसमें माड़ा खड्ड में बने डगवेल की सप्लाई भी पहुंचाई गई लेकिन विभाग पाइपें बिछाना भूल गया। इस समय टैंक तक पानी की सप्लाई पहुंच रही है, लेकिन विभाग की लापरवाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:06 AM (IST)
        

सतपाल शर्मा के निधन पर शोक जताया

कठुआ : कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता सतपाल शर्मा के अचानक निधन पर जिला कांग्रेस में शोक की लहर है। मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने शोकसभा का आयोजन किया, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। जिला कांग्रेस के प्रधान सुभाष गुप्ता व वरिष्ठ नेता नरेश शर्मा ने कहा कि सतपाल शर्मा एक सक्रिय कार्यकर्ता थे और पार्टी कार्यो में उनका काफी योगद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:05 AM (IST)
        

विधायक ने शहर को साफ सुथरा बनाने पर दिया जोर

संवाद सहयोगी, कठुआ : प्रधानमंत्री की ओर से शुरू किए गए स्वच्छता अभियान को गति देने के उद्देश्य से नगर परिषद द्वारा मंगलवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यकारी अधिकारी संतोष कोतवाल की देखरेख में मुखर्जी चौक में आयोजित कार्यक्रम में विधायक राजीव जसरोटिया मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में विधायक ने अभियान की सफलता पर जोर देते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से इस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:05 AM (IST)
        

नगर परिषद में 15 अस्थायी नियुक्तियां रद

जागरण संवाददता, कठुआ : नगर परिषद में पिछले कुछ वर्षो से चोर दरवाजे से हुई करीब 15 अस्थायी नियुक्तियों को रद कर दिया गया है। इसके अलावा राजनीतिक प्रभाव से सफाई कर्मियों की निगरानी के लिए नियुक्त किए गए करीब एक दर्जन निगरान को हटाकर उन्हें झाडू़ थमाया गया है। अब उन्हें सफाई कर्मी के तौर पर काम करना पड़ेगा। हैरानी की बात यह है कि परिषद के पास निगरान कोई पद नहीं है, लेकिन राजनीतिज्ञों को खुश करने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:05 AM (IST)
        

संजीव दूबे ने संभाला तहसीलदार का पदभार

संवाद सूत्र, रामकोट : शब्बीर अहमद मलिक के स्थानांतरण से रिक्त हुए तहसीलदार के पद पर संदीप दूबे आसीन हुए हैं। कार्यालय पहुंचने पर दूबे का राजस्व विभाग के कर्मचारियों सहित गणमान्य लोगों ने स्वागत किया और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से परिचित कराया। स्थानीयवासियों ने तहसीलदार को बताया कि रामकोट के लिए मंजूर डिग्री कॉलेज आज तक शुरू नहीं हो पाया है। इसके साथ ही क्षेत्र में राशन, रसोई गैस और पेयजल जैसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:04 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी वर्करों ने सरकार को चेताया

संवाद सहयोगी, कठुआ : राज्य सरकार की ओर से अनुबंधित कर्मियों की सेवाएं समाप्त करने के फैसले का आंगनबाड़ी वर्करों ने भी विरोध किया है। मंगलवार को शहीद भगत सिंह पार्क में आंगनबाड़ी वर्कर्स एसोसिएशन की प्रधान सुषमा देवी की देखरेख में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष स्वर्ण कांता विशेष रूप से उपस्थित थीं। इस दौरान वर्करों ने अपने हकों को लेकर नारेबाजी भी की। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सरका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:03 AM (IST)
        

ट्यूबवेल में खराबी से पेयजल किल्लत

संवाद सहयोगी, चड़वाल : छन्न रोडि़यां ट्यूबवेल में खराबी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों ने जिला प्रशासन से समस्या का शीघ्र समाधान करवाने की मांग की। उनका कहना है कि आगामी दिनों में गर्मियां बढ़ेंगी, जिससे परेशानी और बढ़ेगी। हालांकि समस्या के समाधान को लेकर कई बार अधिकारियों से गुहार लगाई गई, लेकिन कोई हल नहीं निकला। नायब सरपंच केआर रैना, राजेंद्र कुमार, बोध राज, राजकुमार व बलदेव राज ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:03 AM (IST)
        

दो वर्षो से हैंडपंप खराब होने से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, बिलावर : ठेंठू पंचायत के वार्ड नंबर छह नोटा में दो वर्षो से ग्राउंड वाटर विभाग की लचर कार्यप्रणाली के कारण हैंडपंप खराब होने से गुज्जर समुदाय के लोगों को एक मटकी पानी के लिए डेढ़ किलोमीटर पैदल यात्रा करनी पड़ रही है। लोग दूसरे मुहल्ले के हैंडपंप से पानी लाकर अपना गुजारा कर रहे हैं, लेकिन विभाग समस्या का समाधान करवाने का प्रयास नहीं कर रहा। ठेंठू पंचायत के नोटा के गुज्जर बस्ती के मक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:03 AM (IST)
        

रैहण पंचायत में हैंडपंप खराब होने से परेशानी

संवाद सहयोगी, बसोहली : कस्बे के साथ लगती पंचायत रैहण के गांव रैहण व मंडला में अधिकतर हैंडपंपों के खराब होने से ग्रामीणों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गांव के सरपंच राजेंद्र सिंह, विक्रम सिंह, रतन सिंह, चंचल सिंह, रमेश सिंह व जसवंत सिंह ने कहा कि इस पंचायत के दोनों गांवों में कई हैंडपंप हैं और इनमें से कुछ हैंडपंप खराब पड़े हैं। मंडला गांव में हैंडपंप के अलावा पानी का कोई साधन उपलब्ध नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:03 AM (IST)
        

लोगों तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, कठुआ : पुनर्जागरण अभियान के तहत सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से नेहरू युवा केंद्र के जागरूकता कार्यक्रम जारी हैं। मंगलवार को कूटा पंचायत घर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केंद्र के कोआर्डिनेटर सोम दत्त की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम में सरपंच कांत कुमार के अलावा अन्य पंचायत सदस्य मौजूद थे। सोम दत्त ने सरकार की विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:02 AM (IST)
        

विधायक ने हाई स्कूल का दर्जा बढ़ाने का दिया आश्वासन

संवाद सहयोगी, चड़वाल : विधायक कुलदीप राज ने छन्न रोडि़यां इलाके के लोगों को हाई स्कूल का दर्जा बढ़ाने के लिए शीघ्र प्रयास करने का आश्वासन दिया। मंगलवार को गांव छन्न रोडि़यां का दौरा कर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और स्कूल में निर्माणाधीन इमारत का निरीक्षण किया। कुलदीप राज ने कहा कि लोग काफी समय से हाई स्कूल का दर्जा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। लोगों की मांग बिल्कुल जायज है। वह स्कूल का दर्जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:02 AM (IST)
        

किसानों की अनदेखी का लगाया आरोप

संवाद सहयोगी, हीरानगर : कांग्रेस के पूर्व विधायक गिरधारी लाल चलोत्रा ने सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बासमती की कीमत कम होने से किसान पहले ही परेशान थे। अब गेहूं का 75 फीसद नुकसान हो चुका है। सरकार ने केसीसी पर कर्ज माफ नहीं किए और न ही उचित मुआवजा दिया है। ऐसे हालात में किसानों को गुजारा करना मुश्किल हो जाएगा। चलोत्रा हीरानगर कस्बे में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:01 AM (IST)
        

सदियों से गुमनामी में है ठाकुरद्वारा मंदिर

संवाद सहयोगी, चड़वाल : जिला कठुआ के कंडी क्षेत्र स्थित शिवालिक पहाडि़यों में अनेकों एतिहासिक धरोहरें हैं। हालांकि समय के साथ इन प्राचीन धरोहरों को भी प्राकृतिक आपदाओं से नुकसान पहुंचा है, लेकिन उनके अवशेष आज भी इतिहास के गवाह हैं। चड़वाल से सटे कोड़ कस्बा गांव स्थित प्राचीन ठाकुरद्वारा मंदिर भी सदियों से गुमनामी में है। इसकी इमारत जर्जर हो चुकी है, लेकिन उसकी कारीगरी का नमूना आज भी पांडव काल की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:01 AM (IST)
        

एसडीएम कार्यालय के समक्ष लेह में भर्ती के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हीरानगर : लेह में भर्ती सेंटर बनाने के विरोध में यूथ कांग्रेस ने एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे विधानसभा क्षेत्र के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि सरकार ने साजिश के तहत कठुआ जिला के युवाओं से भेदभाव किया है। युवा सेना में भर्ती होकर नौकरी करना चाहते हैं, लेकिन लेह में इतनी दूर भर्ती के लिए पहुंच पाना उनके लिए मुश्किल हो रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:00 AM (IST)
        

लेह के बजाय कठुआ में हो भर्ती

संवाद सहयोगी, चड़वाल : सामाजिक इंसाफ मंच ने कठुआ के युवाओं की भर्ती लेह में करवाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने सरकार से अपने फैसले में सुधार कर कठुआ के युवाओं की भर्ती कठुआ या फिर जम्मू प्रांत में ही किसी नजदीकी जिले में करवाने की मांग की है। मंच के जिला सचिव बीएल कांडले ने कहा कि सरकार जिला कठुआ से हमेशा भेदभाव करती रही है। कठुआ के युवा सेना में विशेष रुचि रखते हैं और सेना की नौकरी कर देशसेवा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 01:00 AM (IST)
        

टेंडर के बाद भी पार्किंग परियोजना अधर में

जागरण संवाददाता, कठुआ : राज्य में नई सरकार बनने के बाद भी प्रशासन सक्रिय होता नहीं दिख रहा है। पूर्व सरकार के कार्यकाल में जो परियोजनाएं मंजूर हुई हैं, वह सिरे चढ़ती नहीं दिख रही हैं। दो वर्ष से मुखर्जी चौक स्थित 1.10 करोड़ की बहुउद्देश्यीय पार्किंग परियोजना का अब टेंडर लगने के बाद भी काम शुरू नहीं हो पा रहा है, जिससे पार्किंग परियोजना अड़ंगे में फंसती दिख रही है। जबकि शहर में पार्किंग समस्या दिन-प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 12:59 AM (IST)
        

पांच माह से राशन नहीं मिलने से भड़के लोग

संवाद सहयोगी, कठुआ : पंचायत चक देसा सिंह के मानके तालाब क्षेत्र में लोगों को करीब पांच माह से राशन सप्लाई नहीं मिल रही है। गुस्साए लोगों ने मंगलवार को विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वह आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। प्रदर्शनकारियों में पंच गुड्डो रानी व गुरदेव राज ने कहा कि क्षेत्र में गरीब परिवारों के लोग रहते हैं। ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 12:59 AM (IST)
        

खुले में सड़क किनारे डाला जा रहा कचरा

संवाद सहयोगी, बिलावर : कस्बे के वार्ड नंबर एक स्थित नोनिया मुहल्ले में साफ सफाई के उचित इंतजाम नहीं हैं। म्यूनिसिपल कमेटी की ओर से कूड़ेदान नहीं लगाने से लोग कचरा सड़क किनारे ही फेंक देते हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गर्मियों में खुले में पडे़ कचरे से उठने वाली बदबू हर किसी को परेशान कर रही है, जबकि बरसात के मौसम में यही कचरा सड़कों पर चला आता है। कमेटी के सफ ाई कर्मी अक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 12:59 AM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें