कठुआ

  • 107 वर्षीय समाज सेवी वृद्ध का निधन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, रामकोट : मल्ली मकवाल निवासी 107 वर्षीय मनी राम पुरोहित पुत्र रिज्जू पुरोहित का गत दिवस सुबह निधन हो गया। मनी राम पहले लाहौर में भी नौकरी करते थे जबकि यहां आकर वह जसवाल राजाओं के यहां खाना बनाने का काम करते थे। समाज सेवा की भावना रखने वाले मनी राम ने दो शेड, 12 बावलियों का निर्माण अपने पुत्रों के सहयोग से करवाया था। इसके अलावा जम्मू के सुभाष नगर और रामकोट के चिंजी मकवाल में उन्होंने लो... और पढ़ें »

  • लड़कियों को मजबूरन दसवीं के बाद बंद करनी पड़ती है पढ़ाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:21 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बनी : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ का नारा देकर लोगों को जागरूक करने की भरपूर कोशिश की है लेकिन राज्य सरकार बेटी को पढ़ाने की राह में जो मुश्किलें आ रही है उन्हें दूर करने करने के लिए गंभीरता नहीं दिखा रही है। शिक्षा जोन बनी में पड़ने वाले हाईस्कूल सित्ती का दर्जा न बढ़ने का कारण स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए 25 किलोमीटर द... और पढ़ें »

  • आंधी तूफान से प्रभावित रही आपूर्ति, फसलों को नुकसान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:07 PM (IST)

    हीरानगर/रामकोट : शनिवार को चली आंधी तूफान से क्षेत्र में काफी संख्या में पेड़ उखड़ गए। कई स्थानों पर पेड़ बिजली की लाइनों पर गिर गए जिससे कई क्षेत्रों में बिजली सप्लाई भी प्रभावित रही। सबसे ज्यादा नुकसान बागवानी करने वाले किसानों को हुई। किसान बलकार चंद, रमेश चंद्र, नानक सिंह तरसेम लाल ने बताया कि आम के फल को काफी नुकसान पुंहचा है। उन्होंने कहा कि पहले तेला ने आम के फल को नुकसान पहुंचाया था अब आं... और पढ़ें »

  • रजनीकांत को ब्राह्मण सभा के प्रधान की जिम्मेवारी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:37 PM (IST)

    कठुआ : रविवार को ब्राह्मण सभा में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें नए प्रधान का चुनाव किया गया। बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा करने के बाद सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से रजनीकात को सभा अध्यक्ष चुना। सभा के सदस्यों ने कहा कि देश के खुशहाली और विकास के लिए सभी को मिलजुल कर चलना होगा। उन्होंने कहा कि भारत में विभिन्न धर्म और जाति के लोग मिलजुल कर रहते आए है और ऐसा ही भाईचारा आगे भी बनाए रखना होगा इसके ल... और पढ़ें »

  • युवकों की स्टंटबाजी ने ली महिला की जान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:13 PM (IST)

    फोटो सहित- 9,10 -गुस्साए परिजनों ने शव को तीन घंटे हाइवे पर रख कर किया प्रदर्शन -हाइवे जाम रहने से हजारों यात्रियों को हुई भारी परेशानी जागरण संवाददाता,कठुआ : यातायात से व्यस्त सड़कों पर कुछ बिगड़ैल युवकों की बाइक पर स्टंटबाजी ने एक महिला की जान ले ली है। मौत से गुस्साए परिजनों ने रविवार कठुआ के कालीबड़ी स्थित हाइवे पर करीब तीन घंटे मृतक महिला का शव रख कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ह... और पढ़ें »

  • नए मेटाडोर स्टैंड तक सेवाएं देंगी मिनी बसें

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:52 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलावर : नवनिर्मित मेटाडोर स्टैंड पर मेटाडोर को आपरेट कराने के लिए तहसीलदार बिलावर विश्वजीत सिंह ने मिनी बस अपरेटर यूनियन बिलावर के सदस्यों के साथ लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में बैठक कर चर्चा की। बैठक में तहसीलदार विश्वजीत सिंह ने कहा कि मुख्य बस अड्डे पर गाड़ियों की बढती संख्या के कारण वहां पार्किंग को लेकर हो रही परेशानियों को देखते हुए सरकार ने करोड़ों खर्च कर डीएफओ कार्याल... और पढ़ें »

  • वन माफिया वन मंत्री को कर रहा बदनाम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:40 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हीरानगर : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कुछ शरारती तत्वों द्वारा वन मंत्री चौधरी लाल सिंह पर लगाए आरोपों को निराधार बताया है। भाजपा के मंडल प्रधान भानू प्रकाश गुप्ता तरसेम सिंह, राष्ट्रीय किसान संगठन के अध्यक्ष शिव देव सिंह ने कहा कि मंत्री सभी समुदायों को साथ लेकर चलते हैं। बतौर स्वास्थ्य मंत्री चौधरी लाल सिंह ने विभाग में काफी सुधार किया। अब वनों को बचाने के लिए भी अच्छा ... और पढ़ें »

  • लापरवाह अधिकारियों को अब आराम की जरूरत : पीएचई मंत्री

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : सरकार लोगों को उनके द्वार पर सुविधाएं देने को लेकर बचनबद्ध है। अधिकारियों को चाहिए कि वह लोगों की पानी, बिजली सहित अन्य समस्याओं के समाधान को लेकर फील्ड में जाएं। अधिकारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से लोगों के हितों को लेकर काम करें और उनकी समस्याएं दूर करें। वहीं, लापरवाही अधिकारी जल्द ही आराम फ रमाने के लिए भी तैयार रहें। उन्हें ऐसी जगह भेज दिया जाएगा यहां उन्हें आराम के सिवाय ... और पढ़ें »

  • हीरानगर के पीएचई अधिकारियों को फटकार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला विकास बोर्ड के चेयरमैन एवं पीएचई बाढ़ नियंत्रण मंत्री ने हीरानगर के वार्ड 4, 8 और 12 में पिछले करीब छह माह से प्रभावित हुई पेयजल आपूर्ति मामले में हीरानगर के पीएचई अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है। स्थानीय लोगों द्वारा जनता दरबार में इस समस्या को उठाने के उपरांत मंत्री ने इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को लापरवाही बरतने को लेकर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने सिविल और मेक... और पढ़ें »

  • पीएचई विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के वार्ड सात में पेयजल समस्या से जूझ रहे लोगों का गुस्सा रविवार को पीएचई विभाग के खिलाफ फूट पड़ा। रविवार को वार्ड की मुख्य गली में एकत्रित होकर लोगों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वह विभागीय अधिकारियों का घेराव करेंगे। प्रदर्शनकारियों में शामिल अश्विनी कुमार ने कहा कि वार्ड में पानी सप्लाई नियमित न होने के कारण ल... और पढ़ें »

  • भाजपा नेताओं ने सुनी लोगों की समस्याएं

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा नेताओं ने सीमांत क्षेत्र के कडि़याला,गुज्जर चक चक चंगा आदि गांवों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान लोगों ने भाजपा नेताओं को बताया कि हजारों कनाल उपजाऊ जमीन तारबंदी के आगे खाली पड़ी है। उन्हें न तो डिफेंस में आई जमीनों का मुआवजा मिल रहा है न ही सरकारी तरफ से सुरक्षा के उचित प्रबंध किए जा रहे हैं। बीएडीपी के तहत आने वाला फंड भी सीमांत क्षेत्र के बजाय बाहरी क... और पढ़ें »

  • आधार कार्ड की धीमी प्रक्रिया से ग्रामीण नाखुश

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हीरानगर : आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया धीमी होने के कारण लोगों को परेशानी आ रही है। हीरानगर सब डिवीजन में अभी तीस प्रतिशत लोगों को ही आधार कार्ड मिल पाए हैं। क्षेत्र निवासी बनारसी दास, मनोहर लाल, धर्म पाल, रवि कुमार का कहना है कि कार्यालय में जाकर दो बार फोटो खिंचवा चुके हैं फिर भी उनके आधार कार्ड नहीं बने। तहसील कार्यालय में जो आधार कार्ड बनाने के लिए कार्यालय खोला गया है वहां को... और पढ़ें »

  • किसान मोर्चो के प्रदेश सचिव चुने गए नेता सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी चड़वाल : भाजपा कंड़ी मंडल द्वारा भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा में प्रदेश सचिव चुने गए मेला गांव के हरबंस लाल शर्मा तथा अजीत कुमार को सम्मानित किया गया। कंडी मडल कार्यकर्ताओं द्वारा मेला मोड़ में एक बैठक का आयोजन कर दोनों नेताओं को फूल मालाएं पहनाकर सम्मान दिया गया। कंड़ी मंडल ध्यक्ष सुदेश कुमार सेठू ने कहा कि भाजपा हर कार्यकर्ता को पार्टी के साथ साथ जनता की सेवा करने का अवसर देती है। उन्ह... और पढ़ें »

  • दर्जनों गांवों में यातायात सुविधा नहीं

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील के गांव हट माश्का के लोगों ने जिला प्रशासन से बसोहली से माश्का अथवा शाहरा से माश्का मेटाडोर परमिट जारी करने की मांग की है। लोगों का कहना है कि इस सड़क पर बसे दर्जनों गांवों को दिन में यातायात सुविधा नहीं है। गांव के निवासी रघुराज, मक्खनु, फांदो, माहिन्द्र गुप्ता, साई दास ब्रह्मी आदि ने कहा कि गांव में दिन में कोई भी गाड़ी बसोहली आती जाती नहीं है। गांव से सुबह सात बजे... और पढ़ें »

  • योजना मंजूर होने के बावजूद शुरू नहीं हो पाया काम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:40 PM (IST)

    संवाद सहयोगी महानपुर : कस्बे में पानी सप्लाई के लिए बनाई गई योजना पर अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। एक करोड़ 84 लाख की लागत से तैयार होने वाली यह योजना पिछले एक वर्ष से विभाग द्वारा मंजूर भी कर दी गई है परन्तु उसके बाद भी इस योजना पर अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। जिस कारण लोगों में विभाग के खिलाफ काफ ी रोष है। वर्तमान में महानपुर कस्बे में 35 वर्ष पुरानी योजना के तहत पानी सप्लाई आ रही है जबकि ... और पढ़ें »

  • राजा मंडलीक मंदिर में हवन यज्ञ

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : राजा मंडलीक मंदिर रैहण बसोहली में वार्षिक भंडारे का आयोजन किया गया। इस स्थान को हिंदू एवं मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग मानते हैं। इसे राजा मंडलीक गुगा पीर और जाहीर पीर के नाम से भी जाना जाता है। यह मंदिर बसोहली कस्बे से चार किलोमीटर की दूरी पर बसोहली बनी सड़क के किनारे पर स्थित है। रविवार को नो बजे हवन किया गया पूर्ण आहुति एवं पूजा अर्चना के उपरांत भक्तों ने लंगर प्रसाद ग्रहण... और पढ़ें »

  • झील में डूबे छात्र का मिला शव

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : रंजीत सागर झील में डूबे युवक का शव रविवार सुबह बरामद कर लिया गया। शव मिलने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया। जिसका संस्कार धार्मिक रीति रिवाजों के साथ किया गया। ज्ञात रहे कि रंजीत सागर झील में शनिवार को पठियारा निवासी 18 वर्षीय मुनीष पुत्र बोध राज मछली पकड़ रहा था कि उसे गर्मी लगी तो वह नहाने लगा और उसी समय झील में डूब गया। युवक के... और पढ़ें »

  • नौकरी को लेकर 3 को लखनपुर में चक्का जाम करेंगे

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : पिछले चार सालों से लगातार अपने हक जमीन के बदले नौकरी की मांग कर रहे सैकड़ों बांध प्रभावितों के सब्र का बांध अब टूटने के कगार पर है। बांध प्रभावितों ने 3 जून को लखनपुर में चक्का जाम करने का एलान किया। पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सैकड़ों बांध प्रभावितों ने पंजाब और राज्य सरकार द्वारा उनकी की जा रही अनदेखी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। डैम ओस्ती संघर्ष समिति के प्रधान गोल्उी की... और पढ़ें »

  • मौत के रहस्य से पर्दा उठाने में पुलिस नाकाम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : 11 अप्रैल को मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल में आठवीं के छात्र कर्ण की बेरहमी से हुई हत्या को लेकर अभिभावकों में पिता राज कुमार, शंकर कुमार, अशोक कुमार, दर्शन कुमार आदि ने प्रेस वार्ता कर पुलिस पर आरोपों की झड़ी लगाई। उन्होंने बताया कि एक तो उनका बच्चा गया और वह मुहल्ले में भी अलग थलग पड़ कर रह गए हैं। उन्होंने बताया कि 11 अप्रैल को हुई हत्या कांड को डेढ़ माह से ज्यादा समय बीत गया... और पढ़ें »

  • हट के छात्र विनायक शर्मा ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किए

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:04 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बसोहली : हट के निवासी छात्र ने पड़ोसी राज्य हिमाचल के केंद्रीय विद्यालय में अपनी सफलता का परचम लहराया। विनायक शर्मा पुत्र शिव कुमार निवासी हट ने दसवीं की सीबीएसई की परीक्षा में 10 सीजीपीए ग्रेड हासिल किया। छात्र विनायक ने विशेष भेंटवार्ता में बताया कि वह बड़े होकर व्यापारी बनना चाहता है। क्षेत्र में बिकने वाले उत्पाद कम गुणवत्ता के होते हैं जिस कारण वह चाहता है कि अच्छे उत्पादों को क... और पढ़ें »

(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें