1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कठुआ

वन रैंक, वन पेंशन के लिए पूर्व सैनिकों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, कठुआ : वन रैंक, वन पेंशन लागू करने की मांग को लेकर जेएंडके एक्स सर्विसेज वेलफेयर एसोसिएशन का धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। शहीद भगत सिंह पार्क में बैठे एसोसिएशन के सदस्यों ने मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। इस दौरान पूर्व सैनिकों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांग पूरी नहीं करेगी तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने उनकी मांग को पूरा करना मान भी लिया है, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:01 PM (IST)
        

जयघोषों से शिवमय हुआ वातावरण

जागरण संवाददाता, कठुआ : बाबा श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर शिवभक्तों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। यात्रा का सुचारु रूप से पवित्र गुफा की ओर बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं, दूसरे राज्यों से आने वाले शिवभक्त राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर पहुंचते ही भोले बाबा की जयघोष करना शुरू कर देते हैं, जिसके चलते राज्य पूरा माहौल शिवमय बना है। विभिन्न वाहनों में सवार श्रद्धालुओं में महिलाएं, पुरुष, साधु नौजवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

डैम के विरोध में चलाया हस्ताक्षर अभियान

संवाद सहयोगी, बिलावर : उज्ज दरिया पर बनने वाले डैम के विरोध में लोगों के स्वर उठने लगे हैं। इस बारे में लोगों को जागरूक करने व आदोलन के लिए संगठित करने के लिए उज्ज डैम मल्टी पर्पज महापंचायत कोऑर्डिनेशन कमेटी ने डैम निर्माण से प्रभावित होने वाली 14 पंचायतों में हस्ताक्षर अभियान चलाया है। कमेटी के कार्यकर्ता गाव-गाव में जाकर लोगो को डैम बनने से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक कर रहे हैं। कमेटी के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

पीडीडी डेलीवेजरों का पावर हाउस में धरना प्रदर्शन जारी

संवाद सहयोगी, बिलावर : एक महीने से ज्यादा समय से स्थायी करने व बकाया वेतन की माग को लेकर हड़ताल कर रहे पीडीडी डेलीवेजरों का धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। फिंतर स्थित पावर स्टेशन पर दर्जनों डेलीवेजरों ने हडताल जारी रखते हुए धरना देकर नारेबाजी की। धरने को संबोधित करते हुए डेलीवेजर एसोसिएशन बिलावर सब डिवीजन के अध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा कि कठुआ जिले के डेलीवेजर से पिछले 20 सालों से भेदभाव हो रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

बिजली विभाग की लचर कार्यप्रणाली से रोष

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बिजली विभाग की लचर कार्यप्रणाली के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे उनमें रोष है। क्षेत्रवासी तरसेम लाल, बलदेव सिंह, द्वारिका नाथ व मोहन लाल का कहना था कि बिलावर मार्ग पर ढल्ली तालाब के पास बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पेड़ के साथ ही बिजली की सप्लाई तारें बांध रखी हैं। पेड़ के नीचे अक्सर यात्रियों व लोग बैठे रहते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार कर्मचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

किसानों ने की शंगारा कूल की मरम्मत कराने की मांग

संवाद सहयोगी, चड़वाल : छन्न रंगा इलाके के किसानों ने ग्रामीण विकास विभाग से शंगारा कूल की मरम्मत कराने की मांग की है। किसानों का आरोप है कि इस कूल की मरम्मत की ओर विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे उन्हें परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। किसान राम कृष्ण, सोम राज व गोविंद राम ने कहा कि कूल से उनके इलाके में सैकड़ों कनाल जमीन पर सिंचाई होती है। लेकिन पिछले कई सालों से कूल की देखरेख न होने के कारण कूल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

खिलोचक में सिंचाई के लिए नहीं मिल रहा पानी

संवाद सहयोगी, चड़वाल : सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी न मिल पाने के कारण खिलोचक गांव के किसानों में रावी तवी सिंचाई विभाग के खिलाफ रोष व्याप्त है। शुक्रवार को गांव में दौरा करने आए पीडीपी नेता दीपक रैना के समक्ष ग्रामीणों ने अपनी समस्या रखकर उसके जल्द समाधान कराने की मांग की। ग्रामीण चुनी लाल, जगदीश राज, कुलदीप राज सहित अन्य ने कहा कि गांव में अधिकतर लोग कृषि पेशे से संबंधित हैं। अपने खेतों में सिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

बस अड्डे पर फैली गंदगी से परेशानी

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के बस अड्डे पर पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण बारिश का पानी अड्डे पर ही जमा हो जाता है, जो कई दिनों तक यात्रियों और दुकानदारों के लिए परेशानी का सबब बनता है। स्थानीय दुकानदार बोवी गुप्ता, रिंकू गुप्ता, अनिल वारा, अशोक कुमार, सुरेंद्र गुप्ता सहित अन्य का कहना था कि बस अड्डे से हायर सेकेंडरी की तरफ जाने वाले मार्ग के नीचे की नाली पूरी तरह से बंद पड़ी है। न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

अभाविप के तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, कठुआ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग का शुक्रवार को शुभारंभ किया गया। शहर के टीडीएस कॉलेज में आयोजित अभ्यास वर्ग का उद्घाटन सह संगठन मंत्री श्री निवास ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए सैकड़ों विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र कुंडल, प्रदेश मंत्री राहुल देव के अलावा प्रदेश संगठन मंत्री पवन शर्मा, स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:25 PM (IST)
        

दर्शन को लेकर उत्साहित शिवभक्त

संवाद सहयोगी, कठुआ : श्री बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का राज्य में आना लगातार जारी है। विभिन्न छोटे बड़े वाहनों में सवार होकर भक्त राज्य में प्रवेश कर रहे हैं। वाहनों में भजन कीर्तन की धुन एवं जयघोष से पूरा वातावरण ही शिवमय बन गया है। हर कोई भोले बाबा की भक्ति में डूबा है। श्रद्धालुओं के जयघोष से उनकी आस्था का परिचय खुद व खुद ही मिल जाता है। वीरवार को भी प्रवेशद्वार पर उत्साहपूर्वक बाबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

ड्यूटी से गैरहाजिर पाए कर्मियों का वेतन रोका

संवाद सहयोगी, हीरानगर : डीसी कठुआ अजय जंवाल ने वीरवार को हीरानगर में विभिन्न सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर ड्यूटी से गैरहाजिर पाए गए कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ उनके वेतन पर भी रोक लगाने के निर्देश जारी किए। डीसी ने एसडीएम सोहन लाल को कार्यालयों में गैरहाजिर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने रावी तवी सिंचाई विभाग, बीडीओ कार्यालय, पीएचई, बिजली, तहसील क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

मंडला गांव में तीन माह से खराब पड़ा है हैंडपंप

बसोहली : रैहण पंचायत के मंडला गांव में पेयजल सुविधा के लिए लगे एक मात्र हैंडपंप के पिछले तीन माह से खराब होने के कारण लोगों को पानी के लिए दरबदर होना पड़ रहा है। स्थानीय शिव कुमार, थुडू राम, जगमोहन सिंह सहित अन्य ने बताया कि गांव के सौ के करीब परिवारों को पेयजल उपलब्ध कराने वाले इस हैंडपंप के खराब हो जाने के कारण लोगों को पानी के एक किलोमीटर दूर रैहण स्थित झरने तक जाना मजबूरी बन गया है। जिसमें काफी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:00 PM (IST)
        

सरथल में पर्यटकों का आवागमन हुआ शुरू

संवाद सूत्र बनी : गर्मी का मौसम शुरू होने के साथ तहसील के पर्यटन स्थल सरथल में पर्यटकों का आना शुरू हो गया है। काफी संख्या में पर्यटकों के आने से क्षेत्र में व्यवसाय करने वाले लोगों में भी काफी खुशी है। क्षेत्र के व्यवसायी वर्ग इसके लिए अपनी दुकान में हर उस चीज की उपलब्धता को सुनिश्चित करने में लगा हुआ है, जो कि पर्यटकों की मांग रहता है। वहीं, सरथल में भी काफी दुकानें सज गई हैं, जहां पर्यटकों को ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

सड़क निर्माण की धीमी गति पर जताया रोष

हीरानगर : गदयाल-छप्पाकी के बीच एक किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य धीमा चलने से लोगों में पीब्ल्यूडी के खिलाफ रोष व्याप्त है। क्षेत्रवासी शंभू शर्मा, भूषण शर्मा, चैना राम, बोध राज का कहना था कि सड़क को प्लान में रखकर पक्का करने की लोग वर्षो से मांग करते आ रहे हैं। अब सड़क प्लान में रखी गई है और टेंडर हो जाने के बाद भी काम धीमा चल रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों ओर से सड़क पक्की है बीच में एक किलोमीट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:51 PM (IST)
        

बसोहली में भी डेलीवेजरों का धरना जारी

बसोहली : स्थायी करने की मांग को लेकर बिजली विभाग के डेलीवेजरों को धरना वीरवार को भी जारी रहा। कस्बे के रामलीला मैदान में जारी इस धरने में दर्जनों डेलीवेजरों से अपनी मांग न पूरा होने तक संघर्ष जारी रखने का ऐलान करते हुए राज्य की गठबंधन सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। तहसील प्रधान धीरज पाधा के नेतृत्व में धरना दे रहे कर्मचारियों ने इस संघर्ष में आम लोगों का सहयोग मांगते हुए उनके संघर्ष में शामिल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:42 PM (IST)
        

उपमुख्यमंत्री का पुतला जलाया

संवाद सहयोगी हीरानगर : जम्मू विश्वविद्यालय में बीएड कोर्स की अवधि बढ़ाने के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उपमुख्यमंत्री का पुतला भी जलाया। ऊधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र के महासचिव राजीव गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पहले कस्बे में जुलूस निकाला तथा जोरदार नारेबाजी की। इस अवसर पर संसदीय क्षेत्र के प्रधान विनय शर्मा, म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

चड़वाल में पेयजल संकट पर भड़के

संवाद सहयोगी, चड़वाल : कस्बे में पेयजल संकट गहराने पर लोगों ने वीरवार को नायब तहसील कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर प्रशासन से समस्या के शीघ्र स्थायी समाधान कराने की मांग की। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर शीघ्र समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे लोग नेशनल हाईवे को जामकर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे माकपा नेता ओम प्रकाश खजूरिया ने कहा कि कस्बे में पांच सौ के करीब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

छन्न रोडि़यां में सजा लंगर

संवाद सहयोगी, चड़वाल : बाबा अमरनाथ की यात्रा शुरू होने पर छन्न रोडि़यां में बाबा बर्फानी सेवा मंडल की ओर से लगाए गए भंडारे में यात्रियों की रौनक बढ़ने लगी है। हालांकि भंडारे का औपचारिक शुभारंभ रविवार को किया जाएगा, लेकिन बाबा के भक्तों के लिए भंडारा पूरी तर सज चुका है। यहां सेवा मंडल ने यात्रियों की सुविधा के लिए खाने पीने, विश्राम आदि के सभी प्रबंध किए हैं। वहीं, प्रशासन की ओर से सुरक्षा चिकित्सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

गनी के नाम रहा डडवारा दंगल

संवाद सहयोगी, बिलावर : डडवारा का वार्षिक दंगल गनी पहलवान के नाम रहा। गनी ने रुस्तम-ए-पंजाब के शिदा पहलवान को संघर्षपूर्ण मुकाबले में शिकस्त दी। दंगल में स्थानीय पहलवानों के साथ पंजाब, हिमाचल व उत्तर प्रदेश के अखाडे़ से आए पहलवानों ने अपने जौहर दिखाए। इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। दंगल की बड़ी माली का मुकाबला रुस्तम-ए-चिनाब के गनी और रुस्तम-ए-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

राहगीरों की राह पर सजती हैं रेहड़ी-फड़ियां

जागरण संवाददाता, कठुआ : राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर स्थित टोल प्लाजा के समीप भी सड़क किनारे रेहड़ी-फड़ी वालों ने कब्जा कर रखा है। ऐसे में राहगीरों को फुटपाथ पर सुरक्षित चलने के लिए जगह नहीं मिलती है और उन्हें मजबूरन सड़क के बीच से चलना पड़ता है, जिससे हादसे का भी डर बना रहता है। हालांकि हाईवे अथारिटी ने यहां पर पक्के फुटपाथ तो नहीं बनाए हैं, लेकिन सड़क के किनारे छोड़ी गई जगह पर सुरक्षित चलना राहगीरों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:50 PM (IST)
        
(News from Kathua, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें