कांगड़ा

  • पांच करोड़ से होगा दो पुलों का निर्माण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा कि पालमपुर-डाढ सड़क मार्ग पर उरधरु नाले और भारथी खड्ड पर दो पुलों के निर्माण के लिए पांच करोड़ स्वीकृत किए गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल डाढ़ तथा राजपुर के लिए साइंस ब्लॉक भवन को स्वीकृति प्रदान की गई है। दोनों ही स्कूलों में भवन का निर्माण शीघ्र करने के लिए विभाग को आदेश दे दिए गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष जनसंपर्क कार्यक्रम के... और पढ़ें »

  • एसडीएम ने किया क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पालमपुर : एनआइआइटी संस्थान और रोटरी क्लब पालमपुर के संयुक्त तत्वावधान में शहीद विक्रम बतरा प्रगति मैदान में आयोजित सात दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन एसडीएम अजीत भारद्वाज ने किया। उन्होंने इस आयोजन के लिए दोनों संस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि आज युवा वर्ग नशे की चपेट में आ रहा है। इसे रोकने के लिए खेलकूद गतिविधियां महत्वपूर्ण सहयोगी बन रहीं हैं। उन्होंने बताया कि खेल मैदान के... और पढ़ें »

  • विकास की बजाय पूर्व मुख्यमंत्री के पीछे पड़ी है सरकार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : भाजयुमो के जिला सचिव बलवीर बबलू ने कहा कि सरकार विकास की बजाय पूर्व मुख्यमंत्री व उनके परिवार के पीछे पड़ी हुई है। मुख्यमंत्री रहते हुए धूमल ने विकास का एक नया अध्याय शुरू किया था। अनुराग ठाकुर ने आज पूरी दुनिया में हिमाचल का नाम धर्मशाला में क्रिकेट स्टेडियम बनाकर और चमकाया है। इन सभी बातों को वीरभद्र ¨सह पचा नहीं पा रहे हैं और आए दिन मंचों से विकास की घोषणाएं करने की बज... और पढ़ें »

  • विनित कायस्था ने जीती बैडमिंटन ट्राफी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां में आयोजित जिलास्तरीय ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता संपन्न हो गई। प्रदेश युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह बाली ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा विजेता प्रतिभागियों को ईनाम बांटे। बैडमिंटन क्लब के प्रधान अनुज कुमार, संजीव सूद, सन्नी, अश्वनी मेहरा, राजीव सूद, हितेश कुमार तथा अन्य सदस्यों ने मुख्यातिथि को सम्मानित किया। रघुवीर सिंह बाली ने कहा कि मौजूदा समय म... और पढ़ें »

  • बच्चों को बताया श्रमिकों का योगदान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:53 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पालमपुर : अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल पालमपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ओक सदन के कप्तान ने बच्चों को श्रमिकों के कौशल एवं देश की उन्नति में योगदान बारे विस्तार से बताया गया। इस दौरान बच्चों ने समूहगान भी प्रस्तुत किया। कक्षा सातवीं के बच्चों ने ,साथी हाथ बढ़ाना, गीत प्रस्तुत किया, जिसमें अध्यापकों ने भी साथ दिया। इसके उपरांत खेलों का आयोजन भी किया गय... और पढ़ें »

  • चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की सेवानिवृत्ति आयु 60 साल करने का आश्वासन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला कांगड़ा के महासचिव बाल कृष्ण कपूर ने कहा कि जिलाधीश कांगड़ा की अध्यक्षता में हुई जेसीसी की बैठक कई मायनों में अभूतपूर्व रही। बैठक में जहां शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा की गरिमामई उपस्थिति रही वहीं महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष एसएस जोगटा ने भी कर्मचारियों का मार्गदर्शन किया। सुधीर शर्मा ने अराजपत्रित महासंघ के जिला कार्यालय मे... और पढ़ें »

  • मजदूरों को दी अधिकारों की जानकारी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:51 PM (IST)

    देहरा : न्यायिक परिसर देहरा में मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में करीब पाच दर्जन से अधिक मजदूरों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दिवानी न्यायाधीश (वरिष्ठ मंडल) एवं अध्यक्ष उपमंडलीय विधिक साक्षरता कमेटी न्यायाधीश अरविंद कुमार ने की। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मजदूरों को लेबर एक्ट के बारे में अवगत करवाया। सब-जज कोर्ट देहरा कनिष्ठ न्यायाधीश प्रतीक गुप्ता, श्र... और पढ़ें »

  • भाजपा ने नियुक्त किए अल्पकालिक विस्तारक

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बैजनाथ: भारतीय जनता पार्टी संगठनात्मक जिला पालमपुर के अधीन आने वाले चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए विस्तारक नियुक्त किए गए हैं। जिला के अध्यक्ष विनय शर्मा, महामंत्री मुल्खराज प्रेमी, मीडिया प्रभारी मनोज रत्‍‌न व सह प्रभारी संजय सोनी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र बैजनाथ, जयसिंहपुर, सुलह व पालमपुर के लिए अल्पकालिक विस्तारक निुयक्त किए गए हैं। बैजनाथ विधानसभा के लिए राजीव सिंह, मदन लाल व ... और पढ़ें »

  • सीयू निर्माण के लिए देहरा में क्रमिक अनशन आज से

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, देहरा : सीयू संघर्ष मोर्चा के बैनर तले मंगलवार से देहरा के शहीद भुवनेश डोगरा स्मारक स्थल पर केंद्रीय विश्वविद्यालय की देहरा में स्थापना के लिए स्थानीय लोगों ने संघर्ष का रास्ता अपनाते हुए क्रमिक अनशन शुरू करने की तैयारियां लगभग पूरी तैयारी कर ली हैं। मंगलवार से हर दिन सीयू संघर्ष मोर्चा से संबंधित दो व्यक्ति 24 घटे के अनशन के लिए बैठेंगे। मोर्चा के मीडिया प्रभारी पवन शर्मा ने बताया क... और पढ़ें »

  • परिवहन मंत्री का जताया आभार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:49 PM (IST)

    देहरा : देहरा ब्लॉक कांग्रेस महासचिव सुनील कश्यप ने ज्वालामुखी में परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली द्वारा लाखों की विकास की घोषणाएं करने पर उनका धन्यवाद किया है। सुनील ने कहा कि ज्वालामुखी-दिल्ली वोल्वो बस जो देहरा से चलेगी, के कारण देहरा एवं ज्वालामुखी से दिल्ली जाने वाले लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। आने वाले दिनों में जीएस बाली को देहरा में भी बुला कर स्थानीय विकास के लिए क... और पढ़ें »

  • शरारती तत्वों ने तोड़ी शिलान्यास पट्टिका

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:47 PM (IST)

    संवाद सूत्र, डमटाल : वर्षा शालिका के निर्माण के लिए लगाई गई शिलान्यास पट्टिका रविवार रात को शरारती तत्वों ने तोड़ दी। इस संदर्भ में पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई गई है। डमटाल विकास मंच द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग डमटाल चौक के पास गोपाल मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक बारिश व धूप आदि से बचने के लिए एक वर्षा शालिका की शिलान्यास पट्टिका लगवाई गई थी। विकास मंच के प्रधान बृज मोहन नैयर की अध्यक्षता में एसड... और पढ़ें »

  • चिकित्सकों के तबादले रद करने की मांग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:47 PM (IST)

    जयसिंहपुर : उपमंडलीय अस्पताल पालमपुर से डॉक्टरों के तबादले से जयसिंहपुर क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है। इन दोनों चिकित्सकों का पालमपुर, जयसिंहपुर, बैजनाथ, सुलह क्षेत्र के लोगों पर भी गहरा प्रभाव है। काग्रेस के पूर्व महासचिव खुशीराम भूरिया, महिंद्र सिंह, सरी पंचायत के प्रधान सुधीर राणा व विनय का कहना है कि डॉक्टर बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को उनका तबादला नहीं करना चाहिए। उन्... और पढ़ें »

  • इंटरहाउस स्पेलिंग कंपीटीशन में एस्टर प्रथम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:47 PM (IST)

    जसूर : सेंट जेवियर कैंब्रिज स्कूल राजा का बाग में शैक्षणिक सत्र 2016-17 का इंटरहाउस स्पेलिंग बी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चार सदनों एस्टर, आइलेक्स, मारग्रेट व स्नोफ्लेक्स के छात्रों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता में एस्टर सदन ने प्रथम, आइलेक्स ने द्वितीय तथा मारग्रेट सदन ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रधानाचार्य मीनाक्षी चनोटिया ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों का शब्द ज्ञान बढ़ता है।... और पढ़ें »

  • बस का समय बदलने की मांग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:46 PM (IST)

    ज्वालामुखी : ज्वालामुखी के चंगर क्षेत्र की पंचायत सुरानी के पूर्व प्रधान प्रताप सिंह राणा ने प्रदेश सरकार, परिवहन निगम व विधायक संजय रतन से मांग की है कि ज्वालामुखी से सुजानपुर वाया सुरानी टिप, मझीण बस जो सुरानी से पौने तीन बजे निकलती है, उसे सवा तीन बजे कर दिया जाए, ताकि स्कूल में छुट्टी होने के बाद छात्रों व अध्यापकों को घंटों अगली बस के लिए प्रतीक्षा न करनी पड़े। कई छात्रों को पौने तीन बजे स्कू... और पढ़ें »

  • घटनास्थल से आधा किलोमीटर दूर मिला युवक का शव

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:06 PM (IST)

    संवाद सूत्र, परागपुर : कालेश्वर मंदिर के समीप रविवार को ब्यास नदी में बहे युवक का शव सोमवार को रेसक्यू टीम ने घटना स्थल से आधा किलोमीटर दूर से निकाला। लुधियाना के डूगरी निवासी हितेश खन्ना (22) उर्फ जतिन को ढूंढने के लिए पौंगबाध से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया था। उधर, लुधियाना से आए युवक जो गोताखोर भी थे, उन्होंने शाम को साढ़े बजेशव को कालेश्वर से आधा किलोमीटर आगे डेंजर जोन से निकाल लिया। पुलिस ने ... और पढ़ें »

  • विवेक नूरपुर गोरक्षा के प्रमुख नियुक्त

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:13 PM (IST)

    नूरपुर : गोशाला के लिए प्रयासरत विवेक शर्मा को नूरपुर प्रखंड गोरक्षा का प्रमुख नियुक्त किया गया है। वह पिछले काफी समय से गाय की रक्षा व सेवा में लगे हुए थे। सोमवार को बजरंग दल की बैठक में उन्हें कार्यभार सौंपा गया। बैठक में बजरंग दल के नेता सभ्य लोहटिया व संदीप जरियाल भी मौजूद रहे।और पढ़ें »

  • फतेहपुर पेंशनर्स संघ की बैठक सात को जवाली में

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:13 PM (IST)

    फतेहपुर : फतेहपुर जिला कागड़ा पेंशनर्स संघ की बैठक सात मई को लक्ष्मी नारायण मंदिर जवाली में सुबह 11 बजे होगी। जिला महासचिव राजेंद्र कौशल ने बताया कि बैठक में जिले के सभी पदाधिकारी व सभी खंडों के प्रधान शिरकत करेंगे, जिसमें पेंशनर्स की मागों और समस्याओं पर विचार विमर्श किया जाएगा। जून में होने वाली जनरल हाउस की बैठक को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा।और पढ़ें »

  • प्रश्नोत्तरी में सुलेखा व चित्रकला प्रतियोगिता में कोमल प्रथम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नूरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल खैरिया में जल संरक्षण विषय पर प्रश्नोत्तरी व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य विजय गुप्ता ने की। उन्होंने छात्रों को पानी के महत्व व गर्मियों में पानी का दुरुपयोग न करने का आह्वान किया। हमें प्राकृतिक जल स्रोतों को साफ-सुथरा रखना चाहिए। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में सुलेखा ने पहला व शिल्पा ने दूसरा स्थान ... और पढ़ें »

  • महाराणा प्रताप स्कूल में मनाया रेड डे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:11 PM (IST)

    संवाद सूत्र, शाहपुर : महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल छतरी (शाहपुर) में सोमवार को रेड दिवस मनाया गया। स्कूल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। रेड दिवस पर छात्र और अध्यापक भी लाल रंग के ही कपड़े पहने हुए थे। बच्चों ने कटिंग, पेस्टिंग, रेड रोज, लेडी बग, बॉडी पार्ट, शेप वर्क आदि गतिविधियों में भाग लिया। पांचवीं के बच्चों ने समय के महत्व विषय पर एक लघु नाटक प्रस्तुत ... और पढ़ें »

  • रामेश्वरी की मदद को बढ़ने लगे हाथ

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:11 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भवारना : उपमंडल के गाव मालग की रामेश्वरी देवी (55) की दिल की बीमारी के इलाज के लिए मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं। दैनिक जागरण में सोमवार को 'मालग की रामेश्वरी को दुखहर्ता का इंतजार' नामक शीर्षक से समाचार छपने के बाद स्थानीय श्रीमद्भागवत सेवा समिति रोडी भवारना रामेश्वरी देवी की मदद के लिए आगे आई है। समिति के संस्थापक एवं अध्यक्ष अनिल डोहरु ने समाचार पढ़ने के बाद गरीब और बीमार महिला से जागर... और पढ़ें »

(News from Kangra, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें