Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

पुलिस की कार्रवाई से हताश हुए अमित के पिता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : हमीरपुर के एक निजी बहुतकनीकी संस्थान के छात्र अमित की आत्महत्या के मामले में न्याय न मिलने से परिजन खफा हैं। अमित के पिता दीप चंद पुलिस की कार्रवाई से न केवल हताश हैं बल्कि परेशान हो गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की छानबीन के लिए मंगलवार को उन्हें हमीरपुर बुलाया था। वहां पुलिस कार्रवाई पर असंतोष जताते हुए वह देर शाम घर लौट आए। दीप चंद ने बताया कि उन्होंने बेट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पाईका खेलों में रोज पब्लिक स्कूल का दबदबा

नूरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लदोड़ी राजीव गाधी खेल अभियान के तहत हुई पाईका खेलों में सुल्याली के रोज पब्लिक स्कूल का दबदबा रहा। प्रधानाचार्य संजय सौगुनी ने बताया कि लदोड़ी में बास्केटबॉल स्पर्धा में लड़कों तथा लड़कियों की टीम विजेता रही। वालीबॉल व कबड्डी में लड़कियों की टीम उपविजेता रही। लड़कों की 800 मीटर दौड़ में प्रशात दूसरे तथा मदन तीसरे स्थान पर रहे। 1500 मीटर दौड़ में तनवर प्रथम तथा रजनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

रैगिंग हो तो तुरंत जानकारी दें छात्र : भारती

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : रैगिंग पूरी तरह से निषेद्य है, अगर भी कोई छात्र रैगिंग करता है तो यह अपराध है। रैगिंग करने पर पकड़े जाने वाले छात्र को कानून में सजा का प्रावधान है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. रमेश भारती एमबीबीएस के नए बैच के लिए आयोजित स्वागत व जागरूकता कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समय मेडिकल कॉलेज टांडा पूरी तरह से रैगिंग मुक्त है। अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

डांगड़ा में सर्पदंश से युवक की मौत

संवाद सूत्र, परागपुर : बणी पंचायत के डांगड़ा गांव में सर्पदंश से संजय कुमार (36) पुत्र होशियार सिंह की मौत हो गई। परिजनों के अनुसार संजय सोमवार सुबह पांच बजे बिस्तर से उठाकर कमरे से बाहर आने लगा तभी सांप ने उसे डस लिया। संजय ने इस बारे में परिजनों को बताया। हालत खराब होने पर परिजन उसे होशियारपुर स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए। यहां प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे इलाज के लिए लुधियाना रेफर कर दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बीएससी फाइनल में पालमपुर की छात्राएं छाई

संवाद सहयोगी, पालमपुर : बीएससी तृतीय वर्ष में केएलवी डीएवी कन्या महाविद्यालय पालमपुर की छात्राओं ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पहला और तीसरा स्थान हासिल किया है। कॉलेज की पल्लवी विज ने 83 प्रतिशत अंक लेकर पहला तथा कोमल ने 81 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान हासिल कर कॉलेज व पालमपुर को नाम रोशन किया है। छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावकों तथा प्राध्यापकों को दिया है। कॉलेज प्रबंधन समित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

ठानपुरी में सड़क किनारे लुढ़का ट्रक, दो घायल

नगरोटा बगवां : हाईवे पर ठानपुरी में मंगलवार दोपहर एक ट्रक सड़क किनारे लुढ़क गया। दुर्घटना में ट्रक का चालक सुनीत कुमार व परिचालक घायल हो गए। घायलों को स्थानीय सीएचसी में भर्ती करवाया गया है। चंबा-मनाली ट्रांसपोर्ट के ट्रक (सीएच 01-8154 चंडीगढ़ से पालमपुर की ओर जा रहा था कि ठानपुरी में अनियत्रिंत होकर सड़क किनारे लुढ़क गया। ट्रक में लदा सारा सामान सड़क पर बिखर गया। स्थानीय पुलिस ने चालक के नशे में होन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

सविमं छात्रों के चरित्र निर्माण में अहम भूमिका निभा रहा : धूमल

संवाद सहयोगी, नूरपुर : उपमंडल नूरपुर के तहत इंदपुर स्थित मां दुर्गा सरस्वती विद्या मंदिर में मंगलवार को एकात्मवाद व्याख्यान पर शिक्षाविद् समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि सरस्वती विद्या मंदिर छात्रों के चरित्र निर्माण में अहम भूमिका निभा रहा है। एकात्मवाद की मानव विकास में अहम भूमिका है। भाजपा ने एकात्मवाद की विचारधारा को अपना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

श्रमिकों ने बहाली के लिए उगली आग

जागरण संवाददाता, पालमपुर : काम से निकाले गए 22 मजदूरों और सीटू के कार्यकर्ता अपने हक के लिए एसडीएम कार्यालय के बाहर परिसर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे हुए हैं। सोमवार रात को हुई बारिश में भी आंदोलनकारियों ने आंदोलन जारी रखा। सीटू कार्यकर्ताओं व मजदूरों ने कहा कि उनका आंदोलन हक के लिए जारी रहेगा। उन्हें नौकरी से निकाला गया है। इस कारण उनके घरों में चूल्हे ठंडे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें एस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

गगल में कल से एयर इंडिया की नियमित उड़ान

गगल : गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट पर चार सिंतबर से एयर इंडिया की दिल्ली से नियमित उड़ान होगी। पिछले दो माह से यहां नियमित उड़ान नहीं हो रही थी। कांगड़ा एयरपोर्ट के एयर इंडिया के अधिकारी पीएन पुरी ने बताया कि यह विमान 11.35 बजे पर दिल्ली से गगल पहुंचेगा और 20 मिनट रुकने के बाद फिर 11.55 बजे गगल से दिल्ली लौटेगा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

डॉ. भानू टांडा मेडिकल कॉलेज टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष

कांगड़ा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मंगलवार को टांडा मेडिकल कॉलेज टीचर एसोसिएशन (टैमकाट) का गठन किया गया। इसमें डॉ. भानू अवस्थी को एसोशिएशन का अध्यक्ष बनाया गया। इसके अलावा डॉ. मिलाप शर्मा को उपाध्यक्ष, डॉ. राजकुमार शर्मा को महासचिव, डॉ. वरुण डोगरा को संयुक्त सचिव व डॉ. अभय राणा को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। एसोसिएशन के महासचिव डॉ. राजकुमार शर्मा ने बताया कि कार्यकारिणी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पालमपुर में खाने की थाली हुई महंगी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पालमपुर में ढाबों में परोसी जाने वाली थाली महंगी हो गई है। सब्जियों के बढ़े मूल्यों ने रसोई का जायका बिगाड़ दिया है। फल व सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। महंगाई से टमाटर और लाल हो गया है। गरीब की थाली से सब्जी दूर हो गई है। सब्जी की दुकान पर अब कम भीड़ लग रही है। पालमपुर में ढाबों में परोसे जाने वाली चावल कड़ी व दाल की प्लेट 50 रुपये में मिल रही है। राजमाह 50, मिक्सबैज 50, म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

तीन दिन बाद बिजली ठीक करने आए कर्मियों से उलझे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, गलोड़ : पिछड़ी पंचायत कश्मीर के दाड़ व टैहली के घरों में बिजली पिछले तीन दिनों से गुल है, मंगलवार को जैसे ही कर्मचारी बिजली लाइन को ठीक करने पंहुचे तो ग्रामीण उनसे उलझ पड़े। ग्रामीणों ने राज कुमार जेई और अन्य कर्मचारियों को गांव की अधिकांश औरतों ने घेर लिया। ग्रामीणों का आरोप था कि विद्युत विभाग पिछले छह महीनों से उनका ट्रांस्फार्मर सात व आठ बार जल चुका है। यहां विभाग का 25 केवी का ट्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

श्रमिकों ने हक के लिए बुलंद की आवाज

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पालमपुर क्षेत्र के एक निजी विद्युत प्रोजेक्ट से निकाले गए 22 श्रमिकों ने सोमवार को सीटू के बैनर तले शहर में रैली निकाल कर एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरना दिया। वहीं गिरफ्तारियों को लेकर थाने में भी उपस्थिति होकर सरकार, प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ओम पावर प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के श्रमिकों ने कहा कि जब तक उन्हें वापस कार्य पर नहीं लिया जाता वे एसडीएम कार्यालय के बाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

राजा के बाग में जीप पेड़ से टकराई, तीन घायल

संवाद सूत्र, जसूर : नूरपुर के राजा का बाग में रविवार रात एक जीप पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जबकि एक को हल्की चोट लगी। पुलिस के मुताबिक रविवार रात साढ़े 10 बजे स्कारपियो गाड़ी (पीबी 10 बीए 0018) नूरपुर से पठानकोट की तरफ जा रही थी कि राजा का बाग में पहुंचने पर गाड़ी अनियंत्रित होकर शीशम के पेड़ से टकरा गई और पलट गई। इस हादसे में चालक जैमल सिंह (34) पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

राजल में 22 लाख से बनेगा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र : काजल

संवाद सूत्र, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा कि पंचायत राजल में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके भवन निर्माण के लिए 22 लाख रुपये के बजट का प्रावधान कर दिया गया है। सोमवार को राजल पंचायत में लगाए गए खुला दरबार कार्यक्रम विधायक लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस अवसर पर उन्होने कहा कि राजल व खरठ गाव में नई पेयजल योजना के लिए एक करोड़ 30 लाख रूपए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मटौर में दो कारों की टक्कर तीन घायल

कागड़ा : मटौर के नजदीक सोमवार शाम सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए। थाना प्रभारी कागड़ा महिंद्र सिंह मिन्हास के अनुसार कार (जेके 02बी जी-0004) व कार (पीबी-06-बी. एम-3813) की भिडंत हो गई। हादसे में रवि कुमार, मीनाक्षी व राधा महाजन निवासी माडल टाऊन पठानकोट घायल हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

संस्थान पहले कदम उठा लेता तो बच जाता अमित

जागरण संवाददाता, पालमपुर : रैगिंग कब तक मौत का तांडव रचती रहेगी और कितने अमन काचरू और अमित इसका शिकार होते रहेंगे। यह कहना है हमीरपुर के एक निजी बहुतकनीकी संस्थान में रैगिंग से तंग आकर जान देने वाले अमित कुमार के पिता दीप चंद का। उनका कहना है कि संस्थान प्रबंधन पहले ही कदम उठा लेता तो उनका लाडला रैगिंग का शिकार न होता। जवान बेटे के शव को कंधा दे चुके दीप चंद का अभिभावकों से अनुरोध है कि रैगिंग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सायरन बजाकर बाण गंगा तट से हटाए लोग

संवाद सहयोगी, योल : श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम स्थित बाण गंगा में पाबंदी के बाद भी लोगों का जमघट लगा रहता है। शनिवार सायं सायरन बजा कर सैकड़ों लोगों को बाण गंगा तट से हटाना पड़ा। पावर प्रोजेक्ट द्वारा पानी छोड़ने की सूचना पर समूचा मंदिर प्रशासन तुरंत हरकत में आया और सायरन बता तट पर जाकर लोगों को हटाया। बरसात से पूर्व ही मंदिर प्रशासन ने बाण गंगा तट पर जगह-जगह चेतावनी बोर्ड स्थापित कर दिए हैं ताकि अच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सफाई कर्मचारी यूनियन ने वेतन के लिए लगाई गुहार

बैजनाथ : सफाई कर्मचारी यूनियन सीटू ब्रांच राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय की बैठक सीटू के जिला अध्यक्ष रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई। यूनियन की प्रधान सुमना देवी ने बताया कि अभी तक 150 रुपये की दर से ही वेतन मिल रहा है जबकि अप्रैल में यह वेतन बढ़कर 170 हो गया था। पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला, जिस कारण उन्हें परिवार का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि चौधरी श्रवण कुमार कृषि विश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

हलेड़ कलां में बिजली की आंख मिचौनी बनी परेशानी

संवाद सूत्र, कांगड़ा : कांगड़ा के निकटवर्ती पंचायत हलेड़ कलां में बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान हैं। रविवार व सोमवार को पंचायत हलेड़ कला के वार्ड नौ में कई घंटे बिजली गुल रही है। रविवार सायं चार बजे गुल हुई बिजली को दुरुस्त करने के लिए शिकायत कक्ष में पहुंचे लोगों को कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं मिला। वार्ड निवासी राकेश चौधरी ने बताया कि शिकायत कक्ष में कोई कर्मचारी नहीं था। वार्ड की बिजली करीब च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें