1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

जयसिंहपुर-बैजनाथ में 260 ने किए वन भूमि पर कब्जे

जागरण संवाददाता, पालमपुर : वन मंडल पालमपुर के तहत डरोह, जय¨सहपुर व बैजनाथ वन परिक्षेत्र में 260 लोग वन विभाग की भूमि पर कब्जा कर बैठे हैं। इन लोगों के कब्जेहटाने के लिए वन विभाग ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। वन विभाग ने बिजली व आइपीएच विभाग को कब्जाधारकों के पानी व बिजली के कनेक्शन काटने के लिए सूचियां जारी कर दी हैं। अब दोनों विभाग अपने स्तर पर कार्रवाई कर रहे हैं। बैजनाथ वन परिक्षेत्र में वन विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

जयसिंहपुर-बैजनाथ में 260 ने किए वन भूमि पर कब्जे

जागरण संवाददाता, पालमपुर : वन मंडल पालमपुर के तहत डरोह, जय¨सहपुर व बैजनाथ वन परिक्षेत्र में 260 लोग वन विभाग की भूमि पर कब्जा कर बैठे हैं। इन लोगों के कब्जेहटाने के लिए वन विभाग ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। वन विभाग ने बिजली व आइपीएच विभाग को कब्जाधारकों के पानी व बिजली के कनेक्शन काटने के लिए सूचियां जारी कर दी हैं। अब दोनों विभाग अपने स्तर पर कार्रवाई कर रहे हैं। बैजनाथ वन परिक्षेत्र में वन विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

शहीद के गांव में सुविधाओं की दरकार

संवाद सहयोगी, भवारना : शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वर्ष मेले वतन पे मिटने वालों का यह बाकी निशां होगा, यह नारा देकर नेता शहीदों के नाम पर घोषणाएं तो कर देते हैं पर इसके बाद इन पर अमल करना कई बार भूल जाते हैं। कांगड़ा के एक शहीद का गांव मालनु सरकार और विभाग की उदासीनता के चलते उपेक्षा का दंश झेल रहा है। वर्ष 1993 में 9 मंत्रियों और पांच विधायकों की उपस्थिति में तत्कालीन वन मंत्री पंडित संत रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:34 AM (IST)
        

कोटला में बीएसएनएल की सेवाएं प्रभावित

संवाद सूत्र, कोटला : कोटला में बीएसएनएल की सेवाएं एक सप्ताह से प्रभावित होने से लोगों को परेशानी हो रही है और ऑनलाइन सभी कार्य बाधित हो गए हैं। उपमंडल कोटला के तहत पंचायत कोटला, कोठीबंडा, त्रिलोकपुर व सोलदा में लैंडलाइन फोन पिछले करीब एक सप्ताह से खराब पड़े हैं। इसके अलावा बीएसएनएल की सिगनल समस्या होने के कारण महंगे दामों पर खरीदे हुए मोबाइल फोन भी शोपीस बनकर रह गए है। साइबर कैफे, एसटीडी/ पीसीओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:32 AM (IST)
        

शांता ने जताया डॉ. कलाम के निधन पर शोक

पालमपुर : सांसद शांता कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि डॉ. कलाम ने देश की वैज्ञानिक क्षमता को बुलंदियों तक पहुंचाया। देश सदियों तक इस विलक्षण कर्मयोगी को नहीं भुला सकता। यहां जारी बयान में शांता कुमार ने कहा कि डॉ. कलाम सदैव युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। शांता कुमार ने उनके निधन को देश के लिए अपूर्णीय क्षति बताया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:31 AM (IST)
        

कृषि विवि की एसबीआइ शाखा में नहीं बन रहे ड्राफ्ट

जागरण संवाददाता, पालमपुर : चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विवि पालमपुर में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में पिछले कुछ दिनों से ड्राफ्ट नहीं बन रहे हैैं। इससे यहां दाखिला लेने आने वाले छात्रों व स्टाफ के सदस्यों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि बैंक के ¨प्रटर व सर्वर में पिछले करीब दस दिनों से समस्या चल रही है। लेकिन उसका समाधान नहीं करवाया गया है। इससे खासकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:31 AM (IST)
        

बैजनाथ में सावन मेलों के लिए व्यापक प्रबंध

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : शिव नगरी बैजनाथ में चल रहे सावन माह के मेले इस बार कुछ अलग रूप में नजर आ रहे हैं। सावन के मेलों को लेकर प्रशासन द्वारा किए गए पुख्ता प्रबंध से आम जनता को काफी सुविधा मिल रही है। मेलों में मंदिर में दर्शन व मेला ग्राउंड में लगी दुकानों में सामान की खरीदारी के लिए आने वाले लोगों के लिए पहली बार वाटर प्रूफ टेंट लगाया गया है। प्रशासन की ओर से पहली बार हर तरफ साइन बोर्ड भी ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:30 AM (IST)
        

योल को सीवरेज से जोड़ने की कवायद शुरू

संवाद सहयोगी, योल : केंद्रीय सीवरेज प्रणाली से योल छावनी बोर्ड क्षेत्र को जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए छावनी बोर्ड की बैठक में इस प्रस्तावित योजना को मूर्तरूप प्रदान करने के लिए प्रशासन ने रूपरेखा तैयार कर ली है, ताकि क्षेत्र को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखा जा सके। छावनी बोर्ड के मुख्य अधिशाषी अधिकारी एमएस मीना ने बताया कि इसी सप्ताह अध्यक्ष छावनी बोर्ड के साथ होने वाली बैठक में इस प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:29 AM (IST)
        

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रे में नहीं डॉक्टर

संवाद सूत्र, रे बडूखर : विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रे में पिछले कई दिनों से डॉक्टर न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। घुघराड, रैहतपुर, पलाह, टटवाली, धौलपुर, रजपालवा, अगाहर, वैह, जखवड़ आदि गावों को प्राथमिक सुविधाओं के लिए रे में ही आना पड़ता है। अस्पताल में चिकित्सकों के दो व चपरासी का एक और सफाई कर्मचारी के दो पद रिक्त हैं। भाजमुयो के जिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:29 AM (IST)
        

कांगड़ा में हाई अलर्ट जारी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : सोमवार को गुरदासपुर के दीनानगर पुलिस थाने पर हुए आतंकी हमले के बाद जिला कांगड़ा में हाई अलर्ट जारी है। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से जो प्रदेश की प्रवेश द्वार एवं बैरियरों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए थे, वह मंगलवार को भी नहीं हटाए गए हैं वहीं पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में भी जो पुलिस गश्त बढ़ाई गई है, वह मंगलवार को भी जारी रही। दीनानगर आतंकी हमले के बाद पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:28 AM (IST)
        

बाई अटारियां रास्ते पर न हो राजनीति : कर्ण

संवाद सूत्र, इंदौरा : काग्रेस के जिलाध्यक्ष कर्ण सिंह पठानिया उर्फ माल्टू ने कहा कि इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र बाईं अटारिया में स्थानीय लोगों द्वारा प्रयोग में लाए जाने वाले रास्ते को जनहित में खुला रखा जाएगा इसे बंद नहीं होने दिया जाएगा। स्थानीय पंचायत के इक्का दुक्का लोग रास्ते को बंद करवाने के नाम पर क्रशर उद्योगों के मालिकों को ब्लैकमेल कर रहे हैं और विभाग तथा सरकार को गुमर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:24 AM (IST)
        

सरवीण चौधरी कार्यकर्ताओं से मिली

शाहपुर : भाजपा जनसंपर्क अभियान के तहत मंगलवार को शाहपुर की विधायक एवं पूर्व मंत्री सरवीण चौधरी बनोई में कार्यकर्ताओं से मिलीं और लोगों को सदस्यता जनसंपर्क अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई जन धन योजना के तहत बीमा योजना में बीमा कवच का लाभ लेने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया। इस अभियान के तहत सरवीण चौधरी ने केंद्र द्वारा शुरू की गई कई जनहित योजनाओं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        

विश्व हेपेटाइटिस डे पर 200 लोगों की निशुल्क जांच

कांगड़ा : विश्व हेपेटाइटिस डे पर डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में संबंधित विभाग की ओर से निशुल्क जांच शिविर लगाया गया। विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर बीएस राणा ने बताया कि लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिए मंगलवार को निशुल्क जांच शिविर लगाया गया। शिविर में करीब 200 लोगों की जांच की गई, जिसमें दो मामले पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से चलाए जाने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:21 AM (IST)
        

बीड़ में विधायक किशोरी लाल ने सुनी समस्याएं

संवाद सहयोगी, बीड़ : बैजनाथ हलके के बीड़ में मंगलवार को प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बैजनाथ के विधायक किशोरी लाल विशेष रूप से उपस्थित रहे। एसडीएम बैजनाथ अश्वनी सूद की अध्यक्षता में आयोजित प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम में 20 शिकायतें आईं। कार्यक्रम में मुख्यत: सड़क, बिजली, पानी और भू-स्खलन इत्यादि की शिकायतें आई, जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:18 AM (IST)
        

नीली बसों में मान्य नहीं विद्यार्थियों का पास

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सुबह का समय, कॉलेज से लेकर किसी अन्य शिक्षण संस्थानों में पहुंचने की छात्रों की जल्दी। लेकिन यह क्या रोज उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने वाली हिमाचल पथ परिवहन निगम की सामान्य बस की जगह नीले रंग की एचआरटीसी की बस रूट पर आ जाती है। लेकिन इसमें एचआरटीसी का छात्रों का रियायती बस पास नहीं चलता है। मजबूरन छात्रों को किराया देकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा है। यह स्थिति अब पूरे प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:17 AM (IST)
        

एसडीएम ने की गोसदनों के कार्य की समीक्षा

जागरण संवाददाता, पालमपुर : एसडीएम पालमपुर अजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में मंगलवार को उपमंडल में संचालित गोसदनों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नंदन गौसदन आईमा, नागा बाबा सोसायटी टिक्कर और पितृ दर्पण परमार्थ गोसदन पंचरूखी के पदाधिकारी शामिल हुए। एसडीएम ने बताया कि तीनों गोसदनों को 8 लाख रुपये सहायता राशि उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने आबंटित धनराशि से संचालित कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:13 AM (IST)
        

डॉ. रजनी ने किया सेंट पॉल स्कूल का दौरा

संवाद सहयोगी, पालमपुर : काउंसिल जनरल ऑफ कनाडा डॉ. रजनी एलैग्जेंडर ने मंगलवार को सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पालमपुर का दौरा किया तथा स्कूल से संबंधित अनेक जानकारियां हासिल कीं। लगभग दो बजे स्कूल पहुंची कौंसिल जनरल का प्रधानाचार्य व¨रद्र पॉल सहित समस्त स्टाफ एवं विद्यार्थियों ने स्वागत किया। प्रधानाचार्य ने अतिथि से स्कूल की गतिविधियों पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:12 AM (IST)
        

बस में आग लगने से अफरातफरी

जय¨सहपुर/लंबागांव : जय¨सहपुर बस स्टैंड में मंगलवार को चलती बस में आग लगने से अफरातफरी का माहौल हो गया। सुजानपुर से जय¨सहपुर रूट पर चलने वाली निजी बस 11 बजे जय¨सहपुर पहुंची। यात्रियों को उतारने के बाद चालक ने जैसे ही बस काउंटर पर लगाने के लिए आगे बढ़ाई तो पिछले दोनों टायरों में आग लग गई। इस देखकर बस स्टैंड पर खड़े लोगों में अफरातफरी मच गई। उन्होंने तुरंत चालक को इस बारे सूचित किया और वह तुरंत गाड़ी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:18 PM (IST)
        

निगम प्रबंधन के खिलाफ गरजे एसएफआइ कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : राजकीय महाविद्यालय पालमपुर की एसएफआइ इकाई के सदस्यों ने मंगलवार को पालमपुर बस अड्डे में परिवहन निगम प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद सदस्यों ने मांगों के समर्थन में क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान कई विद्यार्थियों ने एसएफआइ के प्रदर्शन का समर्थन किया। एसएफआइ के इकाई सचिव लव कटोच ने कहा कि पालमपुर में जय¨सहपुर व भवारना क्षेत्र के दूरदराज गांवों के य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:28 PM (IST)
        

कोहाला में फसलें बर्बाद, घरों को खतरा

संवाद सहयोगी, कागड़ा : सोमवार रात हुई भारी बरसात से समीपवर्ती गांव कोहाला में खड्ड के तेज बहाव व वहा चल रहे अधूरे निर्माण कार्य के कारण खेतों में पानी घुस गया। इससे पांच मकानों को खतरा पैदा हो गया और इससे मालिकों की नींद हराम हो गई है। ग्राम पंचायत कोहाला की उपप्रधान सुनीता देवी ने बताया कि सोमवार देर रात हुई बरसात के कारण गांव में चल रहा अधूरा निर्माण कार्य जिससे टकरा कर वहा की खड्ड का पानी खेतों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें