Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

एनएसयूआइ ने ज्वालाजी कॉलेज प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

प्रतिनिधि, ज्वालामुखी : डिग्री कॉलेज ज्वालामुखी के छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर अभी से ही एनएसयूआइ ने विद्यार्थियों की आवाज को बुलंद करना शुरू कर दिया है। इसी के तहत वीरवार को छात्रहित की मांगों को पूरा करवाने के लिए कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआइ छात्र नेता सचिन ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने छात्रहित की मांगों को पूरा करवाने के लिए कॉलेज प्रशासन के समक्ष मुद्दों को उठाया। इसमें मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

छह हजार ने नवाया कांगड़ा में शीश

कांगड़ा : श्रावण अष्टमी मेले के पाचवें दिन वीरवार को लगभग छह हजार श्रद्धालुओं ने बज्रेश्वरी मां के चरणों में अपना शीश नवाया। चौथे मेले के दौरान श्रद्धालुओं ने 1,45, 891 रुपये नकदी व 96 ग्राम चांदी मा के चरणों में चढ़ाई। मंदिर अधिकारी पवन बढियाल ने बताया कि आगामी दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होगी। उधर, वीरवार को बारिश की कुछ हल्की फुहारों ने भी श्रद्धालुओं को गर्मी से कुछ राहत दिलाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

फीस वृद्धि का एसएफआइ ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : एसएफआइ छात्र संगठन ने फीस वृद्धि के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है। छात्र संगठन ने साफ किया है कि अगर फीस वृद्धि के निर्णय को वापस न लिया गया तो अब एक बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा। वीरवार को कांगड़ा में एसएफआइ की राज्य कमेटी के आह्वान पर आयोजित जरनल हाउस में फीस वृद्धि सहित प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय द्वारा छात्र विरोधी उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की गई तथा रोष व्यक्त किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

कांगड़ा शहर में एनएच किनारे प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने वीरवार को दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। प्रशासन ने यह मुहिम एनएच पर कांगड़ा शहर में सिविल अस्पताल से पुराना बस अड्डा कांगड़ा तक छेड़ी। इस दौरान सड़क के दोनों और दुकानों के बाहर किए गए अतिक्रमण को पूरी तरह हटाया गया। इस दौरान प्रशासन की टीम ने लगभग चार दर्जन से अधिक दुकानदारों का बाहर रखा सामान भी जब्त किया। तहसीलदार व नायब तहसीलदार कांगड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

जन्माष्टमी मेले की तैयारी पूरी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर प्रशासन ने 17 अगस्त को जिलास्तरीय जन्माष्टमी मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। मेला कमेटी की बैठक स्थानीय एसडीएम अश्वनी सूद की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला स्तरीय जन्माष्टमी मेले के आयोजन को लेकर कार्य योजना तैयार की गई। अश्वनी सूद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नूरपुर के तहसीलदार अरुण शर्मा को मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। वह नूरपुर पुलिस व कंपनी कम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

बड़ा ग्रां से बिलिंग तक बनेगी सड़क : किशोरी

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल बैजनाथ के दुर्गम क्षेत्र छोटा भंगाल के स्कूलों में चल रही स्टाफ की कमी को जल्द पूरा किया जाएगा। बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल ने मुल्थान में आयोजित प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि यहां के स्कूलों में अध्यापकों की कमी के लिए वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे। विश्राम गृह में आयोजित इस कार्यक्रम में करीब 50 समस्याएं आई। इनमें से अधिकतर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

दौड़ते रहे वाहन, सहमे रहे चालक

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां जिस मार्ग पर एक दिन पहले ही कार पर चट्टान गिरने से तीन युवा ठेकेदारों की मौत हुई थी, उस पर बुधवार को भी वाहन दौड़ते रहे, लेकिन चालक में हादसे का खौफ साफ नजर आ रहा था। बलधर-जसौर संपर्क मार्ग पर हादसे के पश्चात स्कूल जाने बच्चों के माता-पिता भी चिंतित रहे। हर कोई मार्ग पर फिर चट्टान गिरने से आशंकित था। उधर, लोक निर्माण विभाग की ओर से बंद मार्ग को युद्धस्तर पर खुलवाया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

दिन में पांच-सात बार बंद हो रही 53मील टेलीफोन एक्सचेंज

जागरण संवाददाता, टांडा : 53मील स्थित भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की टेलीफोन एक्सचेंज दिन में पांच-सात बार बंद होना आम बात हो गई है। एक्सचेंज के बंद होने से इसके अधीन आने वाले सैकड़ों टेलीफोन खामोश हो जाते हैं। यह क्रम करीब दो माह से सभी अधिक समय से जारी है, परंतु बार-बार शिकायत के बावजूद बीएसएनएल के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। 53मील एक्सचेंज के तहत सदरपुर, खोली, जसौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

ठेहड़ में वैन व बाइक की टक्कर, एक की मौत

संवाद सूत्र, फतेहपुर : पुलिस थाना फतेहपुर के तहत ठेहड़ (जगनोली) में वैन व बाइक की टक्कर में बाइक पर सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार बाइक (पीबी-35एच-7196) पर सवार चालक मुनीश व विक्की निवासी राजा का बाग धमेटा की तरफ जा रहे थे कि इस दौरान ठेहड़ जगनोली में वैन (एचपी-38सी-7064) को चालक द्वारा अचानक गलत दिशा में मोड़ने पर दोनों में टक्कर हो गई। हादसे में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

बस..यह रात गुजर जाए

संवाद सूत्र, कोटला : उपतहसील कोटला की त्रिलोकपुर पंचायत के न्यागल गांव के एक दर्जन परिवार कुदरत की मार से इतने सहमे हैं कि उनकी रातें भी जाग-जाग कर गुजर रही हैं। दहशत व खौफ में मासूम बच्चों को लेकर बड़े लोग जरा सी भी बारिश का माहौल बनता देख खुले आसमान के नीचे आ जाते हैं। डर यह कि पिछले साल की तरह इस साल भी न्यागल में धीमी गति से पहाड़ दरकते-दरकते रिहायशी क्षेत्र को चपेट में न ले। इससे क्षेत्र में को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

कार पर चट्टान गिरने से तीन की मौत

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां के बलधर-जसौर मार्ग पर मंगलवार को कार पर चट्टान गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान धरिंद्र शर्मा घुरकड़ी (कांगड़ा), नवदीप ठाकुर उर्फ सोनू (बड़ोह रोड) व राजकुमार (53 मील) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार तीनों ठेकेदार थे। बलधर-जसौर संपर्क मार्ग पर निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए वे कार (एचपी 40 सी 1055) में जा रहे थे कि अचानक मोड़ पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

आस टूटी और टूट गई शशि

जागरण संवाददाता, टांडा : नगरोटा बगवां के बलधर-जसौर मार्ग पर मंगलवार को पहाड़ी से चट्टान गिरने की घटना का पता लगते ही तीनों युवकों के परिजन डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा पहुंच गए। अस्पताल में परिजनों के विलाप से माहौल गमगीन हो गया। थोड़ी देर के बाद ही यह खबर फैली की अब तीनों युवक इस दुनिया में नहीं रहे हैं तो परिजनों को समझाकर ले जाने की कोशिश युवकों के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

घर पहुंची आकृति, लोगों ने पलकों पर बैठाया

संवाद सहयोगी, नूरपुर : यूरोप की एलब्रूस चोटी पर तिरंगा फहराने के बाद देश की सबसे छोटी आयु की महिला पर्वतारोही बनी आकृति हीर का नूरपुर पहुंचने पर लोगों ने भव्य स्वागत किया। मंगलवार को आकृति परिजनों के साथ हिमाचल के प्रवेशद्वार कंडवाल पहुंची तो सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ लोगों ने उसका स्वागत किया और हारों से लाद दिया। कंडवाल से आकृति हीर को वाहनों के विशाल काफिले के साथ उसके पैतृक गांव सुलयाली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

चौदह घंटे मूसलधार बारिश, नदी-नाले उफान पर

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : धर्मशाला सहित जिला कांगड़ा में सोमवार देर रात शुरू हुई मूसलधार बारिश का दौर चौदह घंटे जारी रहा। इससे हर छोटा-बड़ा नदी-नाला उफान पर रहा। हालांकि इस बारिश से देहरा शहर भी भीगा, लेकिन नूरपुर शहर सूखा ही रहा। सोमवार देर रात नौ बजे के करीब मूसलधार बारिश का दौर शुरू हुआ था, जो मंगलवार सुबह दस बजे तक बदस्तूर जारी रहा। इससे निजी कार्यालयों के कर्मी को घरों में पहुंचने में दिक्कतों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

जिसे बनाया, वही बन गया अंतिम रास्ता

नीरज दुसेजा, नगरोटा बगवां जिस रास्ते को वे बनवा रहे थे, वही उनकी अंतिम यात्रा का गवाह बन गया। कुदरत का कहर पहाड़ी से चट्टान बनकर टूटा तो घर का इकलौता चिराग बुझ गया। वहीं, दो अन्य साथी भी जान गवां बैठे। नगरोटा बगवां के पास बलधर-जसौर संपर्क मार्ग पर कार पर चट्टान गिरने से हुई तीन युवकों की मौत से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। क्षेत्र के जानेमाने सरकारी ठेकेदार बीपी शर्मा निवासी घुरकड़ी के बेटे धर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

पहाड़ी दरकी, 11 घरों को खतरा

संवाद सूत्र, कोटला : उपमंडल जवाली की सोहलदा पंचायत के न्यागल गांव में अक्टूबर, 2013 जैसी स्थिति पैदा हो गई है। मूसलधार बारिश के बाद पहाड़ी दरकने से यहां करीब 11 घरों को खतरा पैदा हो गया है तो प्रशासन ने दो घरों को सुरक्षा के मद्देनजर खाली भी करवा दिया है। जिन लोगों के घरों को अधिक खतरा है उनमें मनमोहन सिंह, सुषमा देवी, रघुनाथ सिंह, कुशल, खेमराज, सुभाष, धरो राम, छोटा राम, रोशन लाल व जर्म सिंह शामिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

टांडा में किए 318 लोगों के हेपेटाइटिस टेस्ट

जागरण संवाददाता, टांडा : विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा (आरपीजीएमसी) स्थित टांडा में मेडिसन विभाग की ओर से लगाए गए शिविर में 318 लोगों के हेपेटाइटिस टेस्ट किए गए। इस दौरान हेपेटाइटिस बी व सी के टेस्ट किए गए। इस मौके विद्यार्थियों द्वारा लोगों को इस बीमारी के संबंध में जागरूक भी किया गया। लोगों को बताया गया कि वे इस घातक बीमारी से किस प्रकार अपना बचाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

नौरा कॉलेज में कॉमर्स भी पढ़ेंगे विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : राजकीय महाविद्यालय नौरा में इस सत्र से वाणिज्य संकाय की कक्षाएं शुरू हो रही हैं। इसके लिए प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी गई है। अब चंगर क्षेत्र के छात्रों को दूरस्थ कॉलेजों में नहीं जाना पड़ेगा। चंगर क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा देने के मकसद से वर्ष 2007 में तत्कालीन विधायक एवं वर्तमान मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल के प्रयासों से नौरा में राजकीय महाविद्यालय की स्थापन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

टांडा में व्यवस्था पानी-पानी

जागरण संवाददाता, टांडा : जिलाभर में सोमवार को हुई भारी बारिश के चलते डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा (आरपीजीएमसी) स्थित टांडा में धरातल मंजिल में पानी घुस गया। इससे न सिर्फ पर्ची बनाने का कार्य बाधित हुआ, बल्कि ओपीडी में भी मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह पहला मौका नहीं है जब बारिश का पानी अस्पताल की धरातल मंजिल में घुस आया हो। इससे पहले भी ऐसा होता है, परंतु अस्पताल प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

रेट लिस्ट न लगाने पर पांच दुकानदारों के काटे चालान

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा नगर परिषद क्षेत्र में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की एक टीम ने सोमवार को निरीक्षक मोहिंद्र धीमान के नेतृत्व में दबिश दी। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की निरीक्षण टीम ने पांच दुकानों में रेट लिस्ट न लगी होने पर दुकानदारों के चालान काटे। साथ ही सात चाय की दुकानों पर दबिश देकर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का व्यवसायिक प्रयोग किए जाने पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने इन्हें अपने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें