Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

योल बाजार में जाम हुआ आम

संवाद सहयोगी, योल : धर्मशाला-पालमपुर सड़क पर योल बाजार में ट्रैफिक जाम से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। योल बाजार में बस स्टॉप पर अकसर जाम लग रहा है। बसों में सवारियां उतारने व चढ़ाने के दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग जा रही है। वहीं मार्ग संकरा होने के कारण कुछ ही समय में योल बाजार में जाम लंबा हो जाता है। इससे दुकानदारों, राहगीरों व अन्य वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

सरवीण चौधरी ने सम्मानित किए गाइड स्कूल के मेधावी

संवाद सूत्र, रैत : गाइड पब्लिक स्कूल शाहपुर में रविवार को वार्षिक समारोह मनाया गया। शाहपुर की विधायक सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और विभिन्न प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया। कार्यक्रम में तहसीलदार शिव मोहन सैनी, केसीसी बैंक के निदेशक अजीत महाजन, स्कूल के प्रबंध निदेशक रविंद्र सिंह वजीर व स्कूल स्टॉफ से हरदीप कौर, राजेश शर्मा, भगवान दास सहित अन्य मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

मॉडलिंग में अर्पित व नेहा ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : यूनिक अकादमी नूरपुर की तरफ से दीवाली के उपलक्ष्य पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पार्षद बोधराज महाजन ने की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में ब्राह्माण सभा के राष्ट्रीय सचिव सुरेश शर्मा, जिला बजरंग दल के संयोजक सभ्य लोहटिया व गोवर्धन ठाकुर, स्वरूप ठाकुर सहित कई गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इस दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

आयुर्वेदिक कॉलेज में एक माह से एक्स-रे बंद

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ करने के लिए सरकार दावे तो अनेक करती है, परंतु हकीकत कुछ और ही है। स्वास्थ्य सेवाओं का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश के एकमात्र आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल पपरोला में करीब एक माह से मरीजों के एक्स-रे नहीं हो रहे हैं। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और मजबूरी में उन्हें निजी क्लीनिक में महंगे दामों पर एक्स-... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

कृषक मित्र करेगा संगठन को मजबूत

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : मांगों को मनवाने के लिए अब कृषक मित्र संगठन पूरे ब्लॉक में संगठन को मजबूती प्रदान करेगा। रविवार को आयोजित बैठक में संगठन के सदस्यों ने मांगों के संबंध में चर्चा की। वहीं, संगठन को कांगड़ा में मजबूत करने की रूपरेखा भी तैयार की गई, ताकि मांगों को सही मंच से सरकार के समक्ष उठाया जा सके। सदस्यों ने कहा कि वह पिछले काफी समय से बिना वेतन के ही पंचायतों में कार्य कर रहे हैं, लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

केंद्र पहुंचा रहा राहत प्रदेश सरकार कर रही आहत : भाजपा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : प्रदेश सरकार द्वारा वैट बढ़ाकर पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी करके जनता को परेशान किया जा रहा है। केंद्र सरकार जहां महंगाई को कम करने के लिए अहम कदम उठाकर लोगों को राहत पहुंचा रही है, वहीं, प्रदेश सरकार विभिन्न टैक्स लगाकर जनता को आहत करने का प्रयास कर रही है। कांगड़ा भाजपा मंडल सहित अन्यों ने प्रदेश सरकार द्वारा वैट बढ़ाकर पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी पर आपत्ति जताई है। पूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

देहरा में सीयू के निर्माण पर रणनीति बनाएगी युकां

संवाद सहयोगी, देहरा : ब्लॉक युवा कांग्रेस देहरा की बैठक अध्यक्ष पंकज आजाद की अध्यक्षता में 21 अक्टूबर को लोनिवि विश्राम गृह में होगी। बैठक में देहरा युकां के सभी बूथ अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे। इसमें देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर के निर्माण के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। पंकज आजाद ने कहा कि देहरा के विकास के मुद्दे पर युकां लड़ाई लड़ने के लिए हमेशा वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के कंधे से कंधा मिलाकर चल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

साहित्यकार शेष अवस्थी की याद में कवि सम्मेलन

संवाद सहयोगी, पपरोला : राजीव गांधी सेवा केंद्र पपरोला में दिवंगत साहित्यकार शेष अवस्थी की याद में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें जिला भाषा अधिकारी प्रवीण मनकोटिया ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इसमें कवियों ने अपनी-अपनी रचनाएं प्रस्तुत कीं। इस दौरान कन्या भ्रूण हत्या व अन्य सामाजिक कुरीतियों पर कविताओं के माध्यम से प्रहार किया गया। हास्य कविताओं को भी इस समारोह में प्रस्तुत किया गया। का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

विद्यार्थियों ने दीये बेचकर पीएम राहत कोष में दिया योगदान

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने रविवार को दीवाली के उपलक्ष्य पर स्कूल प्रांगण में मिट्टी के दीये के स्टॉल लगाए। इस मौके पर लोगों ने भी खूब उत्साह दिखाते हुए विद्यार्थियों से दीये खरीदे। विद्यार्थियों ने मिट्टी के दीये बनाने वालों से इन्हें सीधे खरीदकर उनकी सजावट कर स्कूल में बेचा। ब्रिकी से हुई मुनाफे के 5084 रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजने का निर्णय लिया। स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

लघु नाटिका से बाल मजदूरी पर की चोट

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : एकेडमिक हाईट्स पब्लिक स्कूल श्यामनगर धर्मशाला के विद्यार्थियों ने वार्षिक समारोह के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अभिभावकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में लघु नाटिकाओं के माध्यम से राजनीति के गिरते स्तर व बाल मजदूरी पर भी नन्हे मुन्ने कलाकारों ने गहरी चोट की। देश भक्ति गीत 'मां तुझे सलाम' पर नृत्य से पूरे पंडाल को ही देशभक्ति के रस से सराबोर कर दिया। सांस्कृतिक का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

पालमपुर में 2800 ने दी टीएमपीए के लिए लिखित परीक्षा

संवाद सहयोगी, पालमपुर : हिमाचल पथ परिवहन निगम में ट्रांस्पोर्ट मल्टीपर्पस असिस्टेंट (टीएमपीए) पद के लिए रविवार को परीक्षा का आयोजन किया गया। उपमंडल पालमपुर में करीब 2800 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया। प्रदेश भर में कुल 680 पदों के लिए लिखित परीक्षा हुई। उपमंडल पालमपुर के विभिन्न पांच केंद्रों में आयोजित परीक्षा का संचालन शांतिपूर्वक रहा। वहीं, तकनीकी शिक्षा विभाग के जिम्मे आयोजित उक्त परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में न्यूट्रन हाउस प्रथम

संवाद सूत्र, बीड़ : क्रिसेंट पब्लिक स्कूल में दीवाली के उपलक्ष्य में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें चार हाउसों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। पहले नंबर पर न्यूट्रन हाउस, दूसरे पर डारबिन, तीसरे पर आर्यभट तथा चौथे नंबर पर अंग स्टाइन हाउस रहा। प्रधानाचार्य सीएस ठाकुर तथा निदेशक अभिषेक पंडित ने विद्यार्थियों को दीवाली की बधाई दी तथा इस पर्व को सादे तरीके से मानने का आह्वान किया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

तीन साल में नहीं डाली छत

संवाद सूत्र, जयसिंहपुर : कंवर दुर्गा चंद मेमोरियल राजकीय डिग्री कॉलेज जयसिंहपुर के भवन निर्माण की कछुआ चाल से विद्यार्थियों सहित स्टॉफ को समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है। 2007 से संचालित इस कॉलेज की घोषणा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने की थी तथा पुराने स्कूल भवन में कक्षाओं को शुरू कर दिया गया था। तीन साल तक पुराने भवन में कक्षाओं के संचालन पर सरकार ने पांच करोड़ की राशि स्वीकृत कर नए भवन का निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

देश प्रेम का जज्बा जगाती है कबड्डी : रोहित राणा

संवाद सहयोगी, देहरा : हार ही खिलाड़ी को जीत के प्रति प्रेरित करती है। जिंदगी में हार से सबक लेकर खिलाड़ी मेहनत रूपी भट्ठी में तपकर अपने खेल में निखार पैदा करते हुए अंतरराष्ट्रीय खेल जगत पर छा जाता है। हिमाचल के अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रोहित राणा ने देहरा के डीएवी खेल परिसर में दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन पर कहा कि कबड्डी देश की मिट्टी की खुशबू से जुड़ा खेल है। इसे खेलते हुए अपने तन पर लगने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

अब फॉरेंसिक रिपोर्ट से पुलिस को उम्मीद

जागरण संवाददाता, पालमपुर : चौकी खलेठ गांव में कार में दो लोगों के जिंदा जलने का मामला पुलिस के लिए पहेली बनकर रह गया है। हादसे में जिंदा जले दोनों लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। इस मामले में पुलिस को अब फॉरेंसिक रिपोर्ट से उम्मीद है, लेकिन रिपोर्ट 15 दिन बाद आनी है तब तक तफ्तीश ठंडी ही रहेगी। वहीं पंचनामे के बाद भी शव पुलिस के कब्जे में हैं, लेकिन न तो यह पता चल सका है कि यह शव किसके हैं और न ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

स्पीति के दुर्गम क्षेत्र लरी में भी उगेगा सेब!

नीरज व्यास, पालमपुर अब तक सब्जी के क्षेत्र में अग्रणी हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के लरी (स्पीति) केंद्र में सेब उगाने का भी प्रयास किया जाएगा। यहां दस हेक्टेयर भूमि पर सेब के पौधे लगाने के लिए गड्ढे किए गए हैं। लाहुल-स्पीति जिले के दुर्गम क्षेत्र लरी में चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय का शोध केंद्र चल रहा है। यहां विभिन्न 35 तरह की सब्जियों को तैयार किया है। इन दिनों टमाटर पर ध्यान दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

चोरियों से तंग लोग देंगे ठीकरी पहरा

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : पुलिस चौकी पंचरुखी के लिए विभिन्न गांवों में हो रही चोरियां सिरदर्द बन चुकी हैं। क्षेत्र में अनेक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस इन्हें सुलझा नहीं पा रही है। आंगनबाड़ी केंद्रों से चोरी हुए सिलेंडर भी अभी बरामद नहीं हो सके, जिसके चलते अनेक आंगनबाड़ी केंद्रों में शिशुओं के लिए खाना पकाना मुसीबत बना हुआ है। पंचरुखी चौकी में दर्ज नकदी, स्वर्ण आभूषण, खाद्य सामग्री, बर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

एक हजार बच्चों ने दी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, पालमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) जिला संगठन की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर रविवार को स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन जिला कांगड़ा के पांच स्कूल केंद्रों पर किया गया। इनमें जिला कांगड़ा के परमार्थ वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बैजनाथ, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल परौर, चांद पब्लिक स्कूल घुग्घर, न्यूगल पब्लिक स्कूल ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

बस-कार टक्कर में दो घायल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : समेला के पास कार व बस की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। घायलों में कार चालक विकास कौशल व उनका बेटा अंश शामिल है। घायलों को सिविल अस्पताल कांगड़ा में भर्ती करवाया गया है। ऊना डिपो की बस दिल्ली से शाहपुर आ रही थी। इस दौरान समेला के पास विपरीत दिशा से जा रही कार के साथ तीखे मोड़ पर इसकी टक्कर हो गई। हादसे के बाद कुछ देर के लिए जाम भी लगा रहा। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

पूजा व किरण ने बनाई सबसे सुंदर रंगोली

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में दैनिक जागरण द्वारा रेड रिबन क्लब के सहयोग से शनिवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 26 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें कॉलेज के प्रिंसिपल एसएस गिल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा विजेता प्रतिभागियों को ईनाम बांटे। रेड रिबन क्लब के प्रभारी प्रो. गगन जग्गी व प्रो. रितु बाला ने दैनिक जागरण की ओर से मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें