1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

एटीएम 32 और सुरक्षा रामभरोसे

योगेश धीमान, कांगड़ा कांगड़ा में दिनदहाड़े स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की एटीएम को तोड़ने की घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। इस तरह की यह पहली वारदात है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन यह घटना एक बार फिर जिले में एटीएम की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर गई है। पिछले कुछ समय से जिले में एटीएम लूट की कई वारदातें हुई हैं। गगल, इंदौरा व रक्कड़ में एटीएम से लुटेरे लाखों रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:31 PM (IST)
        

इस हफ्ते जलवायु फसलों के लिए अनुकूल

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के वैज्ञानिकों ने इस हफ्ते की जलवायु फसलों के लिए निम्न प्रकोपों व क्रियाकलापों के लिए अनुकूल बताई है। कृषि वैज्ञानिकों के अनुसार इस सप्ताह 25 मिलीमीटर वर्षा की संभावना है। किसान खेतों में ¨सचाई न करें। इसके अतिरिक्त गेहूं व सरसों की कटाई का प्रबंध कर लें। ............... मूंग की पूसा बैसाखी तथा माश की यूजी 218 किस्मों की बुआई करें ¨सचित क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:58 PM (IST)
        

रुपये न निकलने पर तोड़ डाली एटीएम

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : शहर के अति व्यस्ततम दोमेला चौक में रविवार सुबह रुपये न निकलने पर गुस्से में आकर एक युवक ने एटीएम ही तोड़ डाली। आरोपी ने पहले एटीएम की स्क्रीन तोड़ी और उसके बाद रुपयों को रखने वाले बॉक्स पर पत्थरों से धावा बोल दिया। वारदात मंगलवार सुबह 9.30 बजे हुई। उस समय एटीएम में सुरक्षाकर्मी भी नहीं था। रुपये निकालने आए एक अन्य युवक ने जब एटीएम को टूटा हुआ देखा तो तुरंत वहां पास में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:57 PM (IST)
        

पुराने रूप में नजर आएंगे कांगड़ा किले के द्वार

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कांगड़ा के ऐतिहासिक किले की टूटी कड़ियों को पुरातत्व विभाग ने जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया है। सबसे पहले किले के रास्ते में आने वाले दरवाजों की मरम्मत का कार्य शुरू हुआ है। कटोच शासकों की ओर से वर्षो पहले बनाए गए इस किले की विशेषता इसका संकरा रास्ता व उसके बीच आने वाले विशाल दरवाजे हैं। इनमें से कुछ दरवाजों का कार्य पहले भी विभाग ने किया था। अब इसी राह पर आने वाले अंधेरी ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:31 PM (IST)
        

अग्निशमन विभाग ने करवाई मॉक ड्रिल

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : स्थानीय ग्रीन फील्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को अग्निशमन विभाग कांगड़ा ने मॉकड्रिल करवाई। अग्निशमन विभाग के अधिकारी वीरेंद्र थापा ने बताया कि आग व प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए हमें सूझबूझ से अपनी तथा अन्य लोगों की भी रक्षा करनी चाहिए। इन आपदाओं से निपटने की हमें जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने आग बुझाने वाले यंत्रों के बारे में भी बताया। स्कूल प्रधानाचार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:02 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में हस्ताक्षर अभियान

संवाद सूत्र, जवाली : जवाली युवा काग्रेस ने मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में शनिवार से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया। इसकी शुरुआत युवा काग्रेस जवाली के अध्यक्ष मनमोहन सिंह ने की। मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में युवा काग्रेस कार्यकर्ताओं ने पंचायत रतियाल व बनाड़ा में जाकर लोगों को भूमि अधिग्रहण बिल के बारे में अवगत करवाया। मनमोहन सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार भूमि अधिग्रहण बिल पारित करके जनता क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:02 AM (IST)
        

सेना भर्ती में चयनित युवाओं की लिखित परीक्षा 26 से

संवाद सहयोगी, पालमपुर : सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर की ओर से मार्च में आयोजित खुली भर्ती में चयनित उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी। कृषि विश्वविद्यालय मैदान में आयोजित रैली में एक हजार से अधिक युवाओं ने मैदान परीक्षा उत्तीर्ण की थी और इसके लिए 26 अप्रैल को कृषि विश्वविद्यालय के मैदान में ही लिखित परीक्षा होगी। भर्ती कार्यालय पालमपुर के निदेशक कर्नल नवजोत कंग ने पत्रकारों से बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:02 AM (IST)
        

ढलियारा कॉलेज में शुरू होगी एनसीसी

जागरण टीम, देहरा/ढलियारा : ढलियारा कॉलेज में शीघ्र ही एनसीसी शुरू होगी। यह बात उच्च शिक्षा निदेशक दिनकर बुराथोकी ने शनिवार को ढलियारा कॉलेज के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में कही। उन्होंने कहा, इस समय प्रदेशभर के 85 में से 35 महाविद्यालयों में ही एनसीसी की शुरुआत हो पाई है। उच्च शिक्षा विभाग सरकार से मिलकर शीघ्र ही धर्मशाला में एनसीसी का एक मुख्यालय स्थापित करने का प्रयास करेगा। बुराथोकी ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:02 AM (IST)
        

भाजपा किसान मोर्चा ने जताया केंद्र का आभार

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रविंद्र गुलेरिया ने मंगलवार को नगरोटा सूरियां में किसानों के साथ बैठक की। बैठक में किसान हित में केंद्र सरकार की नीतियों पर विस्तार से चर्चा की गई। रविंद्र गुलेरिया ने कहा कि केंद्र सरकार का कृषि मुआवजे को डेढ़ गुणा करने और फसलों के 33 फीसद नष्ट होने पर भी पूरा मुआवजा देने का फैसला देकर किसानों को राहत दी है। इसके लिए भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

फीस वृद्धि व बि¨ल्डग फंड को लेकर अभिभावक संतुष्ट नहीं

संवाद सहयोगी, भवारना : एक निजी स्कूल में फीस वृद्धि को लेकर अभिभावकों के हंगामे के बाद स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को बच्चों के हाथ छोटी सी पर्ची बनाकर भेज डाली है। अभिभावकों का कहना था कि दाखिले के समय जो 4100 रुपये लिए गए हैं, वह किस चीज के लिए हैं। बच्चों के हाथों जो नोट भेजा गया है उसमें 4100 रुपये बिल्िडग फंड दर्शाया गया है। साथ ही उसमें 500 रुपये की कटौती भी दर्शाई गई है। गौर हो कि निजी स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:52 AM (IST)
        

प्रभु का ज्ञान सबसे ऊंचा : महात्मा रामभज

संवाद सहयोगी, देहरा : निकटवर्ती गांव नैहरनपुखर में शनिवार को निरंकारी सत्संग का आयोजन किया गया। इसमें गुलेर शाखा से आए महात्मा रामभज ने कहा कि निरंकारी बाबा ऊंच-नीच का भेदभाव मिटाकर प्रभु परमात्मा का ज्ञान करवा रहे हैं। प्रभु का ज्ञान सबसे ऊंचा है। आत्मा का मूल परमात्मा है। यह निर्मल पावन परम सत्ता ही इंसान का असली वजूद है। उन्होंने कहा कि निरंकारी बाबा हरदेव ¨सह महाराज कहते हैं कि धरती पर स्वर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:52 AM (IST)
        

धवाला ने नेशनल हाईवे स्वीकृत करने के फैसले का स्वागत किया

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा द्वारा प्रदेश के लिए कई नेशनल हाईवे स्वीकृत करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश के लिए लगातार वित्तीय सहायता उपलब्ध करवा रही है, लेकिन प्रदेश सरकार की नीति व नियत में खोट है। केंद्र सरकार ने बिलासपुर में एम्स अस्पताल स्वीकृत करके यहां की जनता के लिए घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:52 AM (IST)
        

कंप्यूटर शिक्षकों ने की नियमित करने की मांग

संवाद सहयोगी, देहरा : कंप्यूटर शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को संघ की जिला अध्यक्ष अंजना कुमारी के नेतृत्व में प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशक दिनकर बुड़ाथोकी से मिला। कंप्यूटर शिक्षकों ने उच्च शिक्षा निदेशक से कंप्यूटर शिक्षकों को निजी कंपनी के हवाले करते हुए इन कंपनियों के तहत ठेके पर नौकरी देने की प्रथा को बंद करने की मांग की। कंप्यूटर शिक्षकों ने कंप्यूटर शिक्षकों के लिए स्थायी नीति बनाकर नियमि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:51 AM (IST)
        

परशुराम जयंती पर निकाली जाएगी झांकी

ज्वालामुखी : ब्राह्माण सभा ज्वालामुखी भगवान परशुराम जयंती पर 20 अप्रैल को कथा, हवन और भंडारे का आयोजन करेगी। सभा के प्रधान केएन शर्मा ने बताया कि इस मौके पर भगवान परशुराम की झांकी भी शहर में निकाली जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन ब्राह्माण नेता राजेश प्रधान के होटल फ्रेंड्स में किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:51 AM (IST)
        

सुशील रतन ने सुनी स्वतंत्रता सेनानी परिवारों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : प्रदेश स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पंडित सुशील रतन ने शनिवार को वन विभाग विश्रामगृह भड़ोली में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। पंडित सुशील ने ज्वालामुखी मंदिर ट्रस्ट की ओर से दस परिवारों को लड़की की शादी के लिए 51 हजार रुपये की सहायता राशि के चेक दिए। उन्होंने स्थानीय लोगों से बेमौसमी बारिश से फसलों के हुए नुकसान और विकास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:50 AM (IST)
        

विस्तारकों को अमित शाह के दौरे के लिए जिम्मेदारी सौंपी

ज्वालामुखी : प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री पवन राणा ने शनिवार को जिला कांगड़ा के सभी विस्तारकों के साथ ज्वालामुखी के लगड़ू गांव में बैठक की। इसमें पहली मई को धर्मशाला आ रहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम के लिए विस्तारकों को जिम्मेदारियां सौंपी गई। उन्होंने सभी विस्तारकों से डिजिटल सदस्यता अभियान की अंतिम सूची की जानकारी भी हासिल की।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:50 AM (IST)
        

मंदिर का कूड़ा नाले में न फेंकने की मांग

ज्वालामुखी : स्थानीय लोगों मास्टर रामस्वरूप शर्मा, राजेंद्र पाधा, शक्ति चंद ठाकुर व पंडित प्रकाश चंद शर्मा ने एसडीएम ज्वालामुखी संजीव कुमार और मंदिर अधिकारी डॉ. अशोक पठानिया से मंदिर के पास बहने वाले नाले में मंदिर का कूड़ा न फेंकने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मंदिर का कूड़ा-कचरा व अन्य सामान नाले में फेंक दिया जाता है, जिससे नालों में यह कचरा मलबे का रूप ले लेता है। बरसात के दिनों में पानी का बह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

कुएं से निकाला आठ फुट का सांप

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : नजदीकी पंचायत वनखंडी के गांव दयोलड़ू में लोगों ने कुएं से एक करीब आठ फुट का सांप निकाला। शनिवार को कुछ लोग कुएं में पानी लेने गए तो उन्हें सांप दिखा। इस पर उन्होंने कुएं के अंदर के पत्तों व पौधों की छंटाई की तो काले रंग का सांप दिखा। लोगों ने रस्सी डालकर इसे बाहर निकाला और जंगल के बीच छोड़ दिया। गांववासी नरेश कुमार ने बताया कि सांप करीब आठ फुट का था।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

धवाला ने शांता कुमार से की गुम्मर में केंद्रीय विद्यालय की मांग

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला पालमपुर में सांसद शांता कुमार से मिले और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के एक मई को धर्मशाला दौरे पर चर्चा की। उन्होंने शांता कुमार से ज्वालामुखी के गुम्मर में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की। इससे पहले ज्वालामुखी भाजपा भी शांता कुमार से इस मांग को उठा चुकी है। इस पर शांता कुमार ने विद्यालय खोलने संबंधी कागजात दोब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

दो माह में पूरा होगा शौचालयों का निर्माण कार्य

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : दो महीनों के अंदर विकास खंड कांगड़ा में बचे शौचालयों का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इससे विकास खंड कांगड़ा जिला कांगड़ा में पहला खंड बन जाएगा जिसमें सभी पंचायतों में शौचालय का निर्माण होगा। निर्मिल भारत अभियान के तहत विकास खंड कांगड़ा में किए गए सर्वे के तहत 2921 शौचालयों के निर्माण किए जाने थे, जिसका निर्माण कार्य वर्ष 2012-13 से शुरू किया गया था। बताया जा रहा है कि कई पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:27 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें