Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

अदालत के आदेश पर मारपीट का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर हटली जम्बाला गांव के एक ही परिवार के पांच लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता रवि देवी ने कोर्ट में दायर याचिका में पड़ोसी महाशु राम, उसकी पत्नी कांता देवी, पुत्र कुलदीप व जग्गा और बहू सीमा पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया था। कोर्ट ने इस संदर्भ में नूरपुर पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

केबल चोरी होने से 500 दूरभाष खामोश

संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहर में मंगलवार रात बीएसएनएल केबल चोरी के चलते शहर व इसके आसपास के इलाकों के लगभग 570 लैंडलाइन सेट बंद हो गए हैं। बीएसएनएल पालमपुर के एसडीओ अजय शर्मा ने बताया कि पालमपुर के साथ लगती लोहना पंचायत से चोरों ने विभाग की 50 पेयर वाली 100 मीटर तार चोरी कर ली। इससे 40 लैंडलाइन फोन, आइसीआइसीआइ बैंक के सामने निर्माणाधीन कार पार्किंग के पास से 200 पेयर की 5 मीटर व 100 पेयर मल्टी की 5... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

पठानकोट-लेह रेलमार्ग को सैद्धांतिक स्वीकृति : शांता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सांसद शांता कुमार ने कहा है कि रक्षा मंत्रालय ने पठानकोट-लेह रेलमार्ग को सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस मार्ग का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के लिए धन आवंटन संबंधी औपचारिकता पूर्ण करने का कार्य रक्षा मंत्रालय कर रहा है। पालमपुर में बुधवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि इस परियोजना को सामरिक दृष्टि से राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। सै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

मोटरसाइकिल की टक्कर से एक घायल

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : एसडीएम कार्यालय बैजनाथ के पास बाइक की टक्कर से एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए बैजनाथ अस्पताल ले जाया गया। पुलिस के अनुसार चौबीन मार्ग पर पैदल जा रहे विनोद कुमार को एक अनजान बाइक सवार ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी बाजू पर चोट लगी। पुलिस ने उनकी शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

फूड प्रोसेसिंग यूनिट के लिए 10 करोड़ अनुदान

जागरण संवाददाता, पालमपुर : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक घरानों का निवेश बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में कमेटी नवंबर व दिसंबर में देश के बड़े महानगरों में भ्रमण करेगी। यह कमेटी बड़े औद्योगिक घरानों को निवेश के लिए आमंत्रित भी करेगी। सभी उद्योगों की स्थापना के लिए 90 दिन में औपचारिकताएं पूरी होंगी। प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

घरथोली में पुली के नीचे मिला अज्ञात शव

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल बैजनाथ की घरथोली पंचायत के वार्ड नंबर पांच में बुधवार को पुली के नीच एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी पुनीत रघु तथा फोरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल का दौरा किया। शव को पोस्टमार्टम तथा फोरेंसिक जांच के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा भेजा गया है। पुलिस के अनुसार घरथोली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

नेक टीम ने किया पालमपुर कॉलेज का मूल्यांकन

पालमपुर : शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर का अनुदान अब नेक टीम की रिपोर्ट प्रस्तुत होने के बाद तय होगा। नेक की टीम ने यहां पर तीन दिन तक महाविद्यालय में शैक्षणिक कार्य व अन्य गतिविधियों को बारीकी से जांचा। इसी आधार पर रिपोर्ट तैयार की है और इसी रिपोर्ट के आधार पर अब महाविद्यालय को ग्रांट मिलेगी। बताया जा रहा है कि नेक की टीम ने यहां पर कुछ स्कूली छात्रों से भी बातचीत की है। इन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

घलौर-चंबापत्तन सड़क खस्ताहाल

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी से लोअर घलौर चंबापत्तन को जाने वाली सड़क ने दरिया का रूप धारण कर लिया है। यहां पर अक्सर पानी जमा रहता है। सड़क गड्ढे पड़ गए हैं। रैंखा से घलौर चंबापत्तन तक यह सड़क गड्ढों से भरी हुई है और यहां के लोगों के बार-बार आग्रह के बाद भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के कानों तक जूं नहीं रेंगी है। टू व्हीलर वालों को तो और भी ज्यादा समस्या होती है। लोअर घलौर सहकारी सभा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

श्री चामुण्डा मंदिर में शारदीय नवरात्र की तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां श्री चामुण्डा नंदिकेश्वर धाम में 25 सितंबर से आयोजित होने वाले शारदीय नवरात्र की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। श्री चामुण्डा देवी के मंदिर अधिकारी गृजेश चौहान ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 25 सितंबर को प्रथम नवरात्र के शुभांरभ पर हवन-यज्ञ आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 दिन तक चलने वाले नवरात्र के दौरान 61 पंडित विभिन्न धार्मिक आयोजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

चामुंडा शापिंग मॉल में दुकानों के आबंटन में उठे विरोध के स्वर

जागरण टीम, योल/नगरोटा बगवां : श्रीचामुंडा नंदिकेश्वर धाम के शापिंग मॉल में दुकानों की आबंटन प्रक्रिया मंगलवार को मंदिर सहायक आयुक्त एवं एसडीएम धर्मशाला बलवीर ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें दुकानदारों में विरोध के स्वर भी उठे। वर्षो से बतौर किरायेदार दुकानदार राजेश कटोच, सुभाष, पप्पू व सुरेश सहित अन्यों ने प्रशासन पर आबंटन प्रक्रिया में धांधली का आरोप जड़ते हुए कहा कि उच्च न्यायालय के आदे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

अखरोट खेलने की परंपरा बदली पैसों में

जागरण संवाददाता, पालमपुर : परंपराएं धीरे-धीरे रुपये व पैसे में बदलती जा रही हैं। शायर के दौरान कई क्षेत्रों में अखरोट, बादाम बांटे जाते हैं, तो कई स्थानों पर अखरोट खेले जाते हैं। इस खेल में जीतने वाले को अखरोट दिए जाते हैं, लेकिन पालमपुर उपमंडल में अखरोट के स्थान पर दस व पांच रुपये के सिक्कों के साथ इस खेल को खेला गया। यूं तो यह कार्य गलत है और यह भी जुए की ही परिभाषा में आता है। लेकिन परंपरा को न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

ढुगियारी में हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू

संवाद सूत्र, गगल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढुगियारी में दो दिवसीय जिला स्तरीय हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाचार्य स्नेहलता गुप्ता ने किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में 10 स्कूलों के 130 छात्र खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। बुधवार को समापन समारोह में बीडीसी रवि कुमार बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। सहायक जिला शारीरिक शिक्षा अधिकारी निरंजन मिन्हास ने बताया कि सोलन में होने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नप मैदान के कमरे बनाए डपिंग स्टोर

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : नगर परिषद मैदान को निखारने व यहां पर सुविधाएं देने के वायदे तो बहुत रहे, लेकिन हकीकत इससे कोसों दूर है। नप मैदान के प्रवेश स्थल के साथ ही रेत-बजरी के ढेर जहां खिलाड़ियों को चिढ़ा रहे हैं, तो वहीं स्टेडियम के अंदर बनाए गए कमरों का डपिंग स्टोर के तौर पर प्रयोग किया जा रहा है। चाहे कोई बड़ी खेल गतिविधि हो या फिर कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम यह कमरे कभी खिलाड़ियों या सांस्कृतिक कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पर्ची माध्यम से शापिंग कांप्लेक्स की दुकानें आबंटित

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : श्रीचामुंडा मंदिर धाम में नवनिर्मित शॉपिंग कांप्लेक्स की 41 में से 34 दुकानों का मंगलवार को पर्ची के माध्यम से आबंटन किया गया। मंदिर के सहायक आयुक्त एवं एसडीएम बलवीर ठाकुर की उपस्थिति में मंदिर अधिकारी ग्रिजेश चौहान तथा मंदिर न्यासी सुभाष कुमार, राकेश चौधरी, नरेश आचार्य, ओंकार ठाकुर तथा वरिंद्र कटोच ने आबंटित हुई दुकानों के संबंध में दस हजार रुपये प्रतिभूति राशि जमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कांगड़ा में फुटपाथ पर 'सरकारी' अतिक्रमण

रितेश ग्रोवर, कांगड़ा आपने फुटपाथ पर अतिक्रमण के कई मामले देखे होंगे, लेकिन कांगड़ा में फुटपाथ पर 'सरकारी' अतिक्रमण का मामला सामने आया है। नगर परिषद ने कांगड़ा पुलिस का नो पार्किंग का बोर्ड फुटपाथ पर लगा दिया है, इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कांगड़ा बस अड्डा रोड पर लोक निर्माण विभाग ने अभी दो सप्ताह पहले ही फुटपाथ का निर्माण करवाया है, इस पर अतिक्रमण होने से अब यह नजर ही नहीं आ रहा। लोक निर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क हादसे में युवती की मौत, तीन घायल

संवाद सूत्र, शाहपुर, रैत : शाहपुर में सोमवार देर रात हुए सड़क हादसे में एक युवती की मौत हो गई, जबकि एक युवती व दो युवक घायल हो गए। मृतका की पहचान शबनम (22) निवासी जयसिंहपुर के रूप में हुई है। घायलों में समां (23) निवासी कठुआ (जम्मू), मनोज (28) व विशाल सुंदरनगर (मंडी) निवासी शामिल हैं। पुलिस ने भी इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शाहपुर बाजार में सोमवार रात सड़क किनारे खड़ी इंडिका का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नगरोटा व्यापार मंडल में फिर हुई चुनाव की आहट

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : स्थानीय व्यापार मंडल के सचिव पूजन भंडारी की पहल पर शहर के सैकड़ों दुकानदारों ने हस्ताक्षर कर चुनाव करवाने की मुहिम को गति प्रदान की है। व्यापार मंडल के सचिव पूजन भंडारी ने बताया कि 2008 में तीन वर्ष की अवधि के लिए करवाए गए व्यापार मंडल का चुनाव नियमानुसार 2011 में किया जाना था, परंतु अभी तक इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:31 AM (IST)
        

भाषण प्रतियोगिता में कार्तिक प्रथम

संवाद सूत्र, कांगड़ा : इंजीनियर दिवस पर सोमवार को कांगड़ा बहुतकनीकी संस्थान में महान इंजीनियर सर मोक्षगुंधम विसवसवार्या को स्मरण किया गया। मुख्य अभियंता प्रदेश लोक निर्माण विभाग कांगड़ा जोन धर्मशाला ई वीके अवस्थी, ई एके अबरोल व ई विकास सूद द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सर मोक्षगुंधम विसवसवार्या पर पोट्रेट प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाषण प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:31 AM (IST)
        

हाइट के भावी इंजीनियरों ने लगाई मॉडल प्रदर्शनी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हिमाचल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी(हाईट) शाहपुर ने सोमवार को इंजीनियरिंग दिवस मनाया। इस अवसर पर इंजीनियरिंग के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों के बनाए मॉडलों को प्रदर्शित किया गया। हिमालयन पब्लिक स्कूल नगरोटा बगवां, केंद्रीय विद्यालय व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शाहपुर के विद्यार्थियों ने मॉडलों को निहारा। इंजीनियरिंग दिवस पर दर्शाए गए मॉडलों में इलेक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

पांच माह में चाइल्डलाइन के पास आए 101 मामले

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : चाइल्डलाइन कांगड़ा ने चालू वित्त वर्ष के शुरुआती पांच महीनों में 101 मामले पंजीकृत किए हैं। चाइल्डलाइन कांगड़ा के निदेशक रमेश मस्ताना ने बताया कि फरवरी, 2011 से जिला कागड़ा में संस्था ने कार्य करना शुरू किया और मार्च, 2014 तक 470 मामले पंजीकृत हुए, जबकि अप्रैल से अगस्त, 2014 तक मात्र पाच महीनों में ही 101 मामले पंजीकृत किए गए हैं। इनमें मेडिकल से संबंधित चार, आश्रय प्रदान करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें