Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

मेहनत के अलावा नहीं सफलता का दूसरा रास्ता : हेम चंद्र

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : सरस्वती विद्या मंदिर नगरोटा बगवां में रविवार को वार्षिक उत्सव मां सरस्वती पूजन तथा बलिदान स्मरण दिवस के रूप में मनाया गया। आयुष ग्रुप के प्रबंध निदेशक जितेंद्र सोढी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विद्या भारती के संगठन मंत्री (उत्तर क्षेत्र) हेम चंद्र ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान रमेश पुरोहित, सरदार ज्ञान सिंह तथा अन्य सदस्यों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:01 AM (IST)
        

उपकार दिवस के रूप में मनाई पंडित बालकृष्ण की जयंती

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : बालाजी अस्पताल के संस्थापक स्वर्गीय पंडित बालकृष्ण शर्मा की 71वीं जयंती रविवार को अस्पताल परिसर में उपकार दिवस के रूप में मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ साई भजन से हुआ। इसके बाद अस्पताल के प्रबंध निदेशक सहित उनके परिवार के सदस्यों ने पंडित बालकृष्ण शर्मा की फोटो पर माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर अविनाश वालिया व केसी गुप्ता सहित बालाजी विहार ट्रस्ट के सदस्यों ने पंडित बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:01 AM (IST)
        

ब्राह्माण सभा ने मनाया 33वां स्थापना दिवस

संवाद सहयोगी, नूरपुर : ब्राह्माण सभा तहसील नूरपुर इकाई ने रविवार को 33वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर सभा के विनय गली स्थित ब्राह्माण सभा हॉल में शांति हवन यज्ञ का आयोजन किया गया तथा भगवान परशुराम के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए। इस अवसर पर सभा की महिला सदस्यों ने संकीर्तन का आयोजन किया, इससे सारा वातावरण भक्तिमय हो गया। प्रधान विजय शर्मा ने कहा कि सभा हर वर्ष परशुराम जयंती का आयोजन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:00 AM (IST)
        

अब पंचायत में ही पास होगा घर का नक्शा

राजेंद्र डोगरा, धर्मशाला ग्राम एवं नगर योजना विभाग के दायरे में आने वाले ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अब घर बनाने सहित अन्य निर्माण में विभाग के कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। पंचायत प्रधानों को भी नक्शा पास करने की शक्तियां मिलने जा रही हैं। इस संबंध में ग्राम एवं नगर योजना के 1978 के नियमों में 2014 में हुए बदलाव में उपरोक्त प्रावधान किया गया है। इसके तहत भवन निर्माण के नक्शा पास करने के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:04 AM (IST)
        

ओबामा का दौरा देश के लिए ऐतिहासिक क्षण : धवाला

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का भारत का तीन दिवसीय दौरा देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है। इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। देश में इस तरह की पहल किसी ने भी नहीं की थी। मोदी का हर कदम देश में अच्छे दिन लाने का संकेत दे रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को सिर्फ लूटने का ही काम किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:39 PM (IST)
        

जगदीश व आयुष ने दिया ईमानदारी का परिचय

संवाद सूत्र, कोटला : सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कोटला निवासी जगदीश चंद तथा दसवीं कक्षा का छात्र आयुष ने ईमानदारी का परिचय दिया है। इन्हें सड़क के किनारे 500 व हजार के नोट बिखरे पड़े मिले। पहले तो उन्होंने सोचा कि नकली नोट है। लेकिन जब उन्होंने नोटों को गौर से देखा तो वह असली थे। उन्होंने सारे नोटों को इकट्ठा कर पंचायत प्रधान के पास दे दिए। पंचायत प्रधान ने इन्हें गिना तो 12 हजार 990 रु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:39 PM (IST)
        

प¨रदों की वापसी तक स्थापित रहेंगी चेक पोस्ट

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय रामसर वेटलैंड पौंग झील से विदेशी प¨रदों की वापसी होने तक पशुपालन विभाग जिला कांगड़ा की सीमाओं पर चेक पोस्टें स्थापित रखेगा। सुखना झील में मरी बतख में बर्ड फ्लू के लक्षण मिलने के बाद पशु पालन विभाग व वन्य प्राणी विंग ने कंडवाल, काठगढ़, टैरेस व शेखुपुरा में चेक पोस्ट स्थापित कर दी थीं। यहां पंजाब से आने वाले मुर्गो की गाड़ियों का रिकॉर्ड रखा जा रहा है, वहीं स्क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:39 PM (IST)
        

सूचना बोर्ड पर मंदिर व नगर परिषद प्रशासन आमने-सामने

संवाद सूत्र, कांगड़ा : श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शक्तिपीठ श्री बज्रेश्वरी मंदिर प्रशासन द्वारा लगाए गए सूचना बोर्ड पर अस्थायी तौर पर रेहड़ी वालों ने कब्जा कर लिया है। वहीं, मंदिर प्रशासन ने पुराने सूचना बोर्ड की हालत को देखते हुए नए वन-वे व्यवस्था के सूचना बोर्ड लगाने से मना कर दिया है। मंदिर के सूचना बोर्ड पर हुए अस्थायी कब्जों को लेकर मंदिर प्रशासन व नगर परिषद कांगड़ा आमने-सामने आ गए हैं। बज्रेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:38 PM (IST)
        

ब्राह्माण सभा ने की स्लाटर हाउस खोलने की निंदा

संवाद सहयोगी, नूरपुर : ब्राह्माण सभा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक रविवार को अध्यक्ष आरडी कौशिक की अध्यक्षता में नूरपुर में हुई। महासचिव शिव किशोर वासुदेव ने बताया कि बैठक में सभा ने प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में पांच नए बूचड़खाने (स्लाटर हाउस) खोलने के फैसले की कड़े शब्दों में निंदा की। हिमाचल प्रदेश को देवभूमि के नाम से जाना जाता है तथा हिमाचल में बूचड़खाने(स्लाटर हाऊस) प्रदेश की संस्कृति का अपमान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:37 PM (IST)
        

कांगड़ा में यातायात नियमों को होगा सख्ती से पालन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : शहर सहित मुख्य बाजार में अब यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए बनाए गए नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा व इसके लिए पुलिस को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इससे पहले प्रशासन व पुलिस द्वारा बनाए गए नियमों की उल्लंघना होती रही है, लेकिन अब प्रशासन ने इसे सख्ती से लागू करने की ठान ली है। मुख्य बाजार में बेतरतीब ढंग से वाहनों के खड़ा करने व ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:37 PM (IST)
        

सरकार बदली, जन प्रतिनिधि बदले पर सड़कें नहीं

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : प्रदेश में सरकार बदली, विस क्षेत्र के नुमाइंदे बदले पर जय¨सहपुर की सड़कों की दशा नहीं बदली। दस साल से जय¨सहपुर विस की सड़कों की हालत देखी जाए, तो सिवाय भवारना झुंगा देवी सड़क क्षेत्र की सभी सड़कें अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को मजबूर हैं। आलमपुर-हारसीपतन सड़क, जय¨सहपुर तिनबड पंचरुखी सड़क जय¨सहपुर-मुंगल-चढि़यार, जय¨सहपुर-कर्वघत-कोसरी मार्ग हारसी मलां-सरीमोलग सड़कों पर गड्ढों की भरमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:21 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों ने संवारा महाविद्यालय परिसर

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : पंडित संत राम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में आयोजित एनएसएस शिविर के पाचवें दिन मतदाता दिवस पर उपमंडल अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने स्वयंसेवियों को शपथ दिलाई। स्वयंसेवी नीतिका, कविता ने लोकतांत्रिक तथा मतदाता विषय पर जानकारी दी। इसके पश्चात स्वयंसेवियों ने महाविद्यालय परिसर में सफाई की। इस अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. केवल व स्काउट एंड गाइड प्रभारी अरुण अवस्थी मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:21 PM (IST)
        

प्रियदर्शनी के सम्मान समारोह में मुख्यातिथि होंगे विक्रमादित्य

पालमपुर : प्रियदर्शनी स्कूल 31 जनवरी को अपना 21वां स्थापना दिवस मनाएगा। इस अवसर पर प्रियदर्शनी संस्था की ओर से उन सात ऐसे महान व्यक्तियों को प्रियदर्शनी पुरस्कार से नवाजा जाएगा। जिन्होंने चिकित्सा, प्रशासनिक, शैक्षणिक व समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। संस्था के अध्यक्ष राजेश रॉकी ने बताया कि समारोह के मुख्यातिथि प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य होंगे। इस दौरान स्कूल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:19 PM (IST)
        

जमा दो में प्रथम रहने वाले विद्यार्थी को दिए पांच हजार रुपये

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लनोड कंदराल में रविवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह मनाया गया। इसमें समाजसेवी लीला कटोच ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। उन्होंने जमा दो कक्षा में पहले स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को पांच हजार रुपये, दसवीं कक्षा में पहले स्थान पर आने वाले को तीन हजार तथा आठवीं में पहला स्थान पाने वाले को दो हजार रुपये दिए। समारोह के दौरान मतदाता दिवस के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:18 PM (IST)
        

ज्ञान ज्योति स्कूल ने मनाया वार्षिक समारोह

संवाद सूत्र, कोटला : ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल भाली ने रविवार को वार्षिक समारोह मनाया। इसमें जिला परिषद सदस्य प्रदीप वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। प्रधानाचार्य ओम पाल सिंह ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की व गतिविधियों में बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में स्कूली छात्रों ने देश भक्ति गीतों सहित रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अपने संबोधन में मुख्यातिथि ने शिक्षा के क्षेत्र में विका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:18 PM (IST)
        

ज्वालामुखी में 30 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

ज्वालामुखी : शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में गुप्त नवरात्र पर रविवार को छुट्टी होने पर श्रद्धालुओं को भारी सैलाब उमड़ा। सुबह से शाम तक मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रहीं। रविवार को करीब 30 हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर में शीश नवाया। मंदिर अधिकारी एवं तहसीलदार देवी राम ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर न्यास ने व्यापक प्रबंध किए हैं। स्थानीय दुकानदार दीपक चौधरी, सुमेश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:17 PM (IST)
        

पुलिसकर्मी तेज करेंगे निशाना

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कई वर्ष पहले हथियार चलाने का अभ्यास कर चुके जिला कांगड़ा के पुलिस कर्मियों को इस वर्ष फिर से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। हर साल हथियार चलाने का अभ्यास यहां इतिहास बन चुका था, जो इस बार फिर जीवंत रूप ले रहा है। इसके लिए जिला पुलिस के अधिकारियों ने थानों व चौकियों में तैनात पुलिस कर्मियों को रिवाल्वर सहित अन्य हथियारों को चलाने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए सकोह बटालियन की फाय¨... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:15 PM (IST)
        

भित्तलू स्कूल ने मनाया वार्षिक समारोह

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राजकीय उच्च पाठशाला भित्तलू ने रविवार को हिमाचल दिवस व मतदाता दिवस पर वार्षिक समारोह मनाया। कार्यक्रम में ग्राम पंचायत भित्तलू की प्रधान उपमा देवी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में छात्रा शिवालिका ने हिमाचल दिवस पर भाषण के रूप में विचार रखे। इसके अलावा विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम के दौरान ¨हदी अध्यापक विधि चंद ने विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:09 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने किया मतदान का अभ्यास

धर्मशाला : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविवार को धर्मशाला के जिला परिषद हॉल में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन अतिरिक्त उपायुक्त सुदेश मोख्टा अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं तथा सूचना एवं जन संपर्क विभाग के कलाकारों ने सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर एसडीएम बलवीर ठाकुर, तहसीलदार निर्वाचन प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार संजय कौल सहित अन्य मौजूद रहे। वहीं, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:06 PM (IST)
        

खौली प्रोजेक्ट का मरम्मत कार्य 27 से

रैत : खौली पावर हाउस का मरम्मत कार्य 27 जनवरी से 16 फरवरी तक होगा। खौली जल विद्युत परियोजना के सहायक अभियंता अनूप सिंह ने बताया कि इस दौरान लोग खौली खड्ड के आसपास न जाएं। जरूरत के दौरान पावर प्रोजेक्ट का पानी छोड़ा जा सकता हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:39 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें