Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

देश में नेतृत्व परिवर्तन अभाविप की देन : नागेश

संवाद सहयोगी, पालमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. नागेश ठाकुर ने कहा है कि देश में नेतृत्व परिवर्तन अभाविप की देन है। परिषद का उद्देश्य न केवल सत्ता परिवर्तन है बल्कि समाज में परिवर्तन लाना है। डॉ. नागेश ठाकुर रविवार को पालमपुर में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संगठन का उद्देश्य स्वामी विवेकानंद के आदर्शो पर कार्य कर हर युवा को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:13 AM (IST)
        

घुरकड़ी चौक में मिलेगी शौचालय की सुविधा

कांगड़ा : पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग व धर्मशाला-शिमला राज्यमार्ग के बीच बने घुरकड़ी चौक में अब लोगों को शुलभ शौचालय की सुविधा प्राप्त होगी। रविवार को क्षेत्र के वयोवृद्ध 104 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी थेऊ राम के हाथों से इसका लोकार्पण करवाया गया। पंचायत घुरकड़ी की ओर से तीन लाख रुपये की लागत से शुलभ शौचालय का निर्माण किया गया है। अति व्यस्तम चौक पर कोई भी शौचालय न होने से राहगीरों व यात्रियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:12 AM (IST)
        

वार्षिक समारोह में मेधावी सम्मानित

संवाद सहयोगी, नूरपुर : समीपवर्ती बौढ़ स्थित मोनाल अंबिका मेमोरियल पब्लिक स्कूल में रविवार को वार्षिक समारोह मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रणजीत बख्शी ने की। उन्होंने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। बख्शी ने इस मौके पर विद्यार्थियों का पढ़ाई के साथ-साथ खेलों व अन्य गतिविधियों में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, विद्यार्थियों को हमे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:12 AM (IST)
        

घनश्याम गुलेरिया पांचवीं बार बने प्रधान

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : राजकीय व अ‌र्द्धराजकीय चालक एवं परिचालक महासंघ धर्मशाला शाखा का चुनाव उपायुक्त कांगड़ा कार्यालय परिसर में हुआ। जिला कांगड़ा के प्रधान भूपिंद्र शर्मा की अध्यक्षता व वरिष्ठ उपप्रधान राजेश सूद, महासचिव मदन जरियाल, कोषाध्यक्ष केवल कृष्ण व उप प्रधान कृष्ण चंद की उपस्थिति में संपन्न हुए। इसमें सर्वसम्मति से घनश्याम गुलेरिया को पांचवीं बार धर्मशाला शाखा का प्रधान चुना गया, जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:12 AM (IST)
        

पेडिंग::::::खस्ताहालत सड़क पर ग्रामीण हुए उग्र

संवाद सहयोगी, नूरपुर : उपमंडल नूरपुर के तहत ठेहड़-मलकवाल सड़क की दयनीय स्थिति लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। ग्रामीणों ने चेताया है कि यदि विभाग ने 15 दिन के भीतर सड़क की दशा ठीक कर नालियों का निर्माण न किया, तो मजबूरन उन्हे विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरना पड़ेगा। सड़क किनारे पानी की निकासी न होने के कारण हमेशा सड़क में पानी एकत्रित रहता है। इस कारण राहगीरों को तो परेशानी झेलनी ही पड़ती है, साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:40 AM (IST)
        

मंजूरी ने लटकाया हिमानी चामुंडा पुनर्निर्माण

संवाद सहयोगी, योल : आदि हिमानी चामुंडा के प्राक्कलन पर अभी तक सरकारी मंजूरी न मिलने से पुर्ननिर्माण कार्य फिर से अगले वर्ष तक लटक गया है। मंदिर प्रशासन ने वास्तुकार से 1.91 करोड़ रुपये का प्राक्कलन प्रारूप तैयार करवाकर हिमाचल प्रदेश सरकार को 12 मई 2014 को मंजूरी के लिए भेजा, लेकिन सरकार ने इस पर आपत्ति लगाते हुए दोबारा प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। इस नौ जून को दोबारा 78 लाख रुपये का प्रारूप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:30 AM (IST)
        

अस्पताल से फरार कैदी का नहीं मिला कोई सुराग

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला से सोमवार को फरार हुए उपचाराधीन कैदी का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस ने फरार उपचाराधीन कैदी को पकड़ने के लिए जहां टीमों को भेज दिया है। वहीं जिला कांगड़ा में नाकेबंदी कर दी है, लेकिन कैदी का कहीं कोई पता नहीं चल सका है। धर्मशाला अस्पताल में उपचाराधीन गुरदासपुर निवासी गुरदयाल ¨सह जिला कारागार धर्मशाला में दुष्कर्म के एक मामले में सजा काट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:30 AM (IST)
        

रमेश अवस्थी बने उत्थान संस्था के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : स्वयंसेवी संस्था उत्थान की कार्यकारिणी बैठक दर्शन लाल चौधरी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान आगामी तीन वर्षो के लिए नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस दौरान रमेश अवस्थी को अध्यक्ष चुना गया। वहीं रोशन लाल नरूला को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उर्मिल राणा व दर्शन लाल चौधरी को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। वहीं, रमेश मस्ताना निदेशक एवं महासचिव, अंजु बाला को संयुक्त सचिव एवं सहायक निदेशक, विप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:47 PM (IST)
        

न्यू ईरा स्कूल में परीक्षा आयोजित

संवाद सूत्र, शाहपुर : स्वामी विवेकानंद केंद्र कांगड़ा की ओर से रविवार को न्यू ईरा स्कूल ऑफ साइंस छतड़ी में एमसीक्यू आधारित परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें समान्य ज्ञान के साथ साथ गणित, विज्ञान, कंप्यूटर व तार्किक क्षमता के प्रश्न पूछे गए। केंद्र के संचालक अशोक रैना ने बताया कि प्रतियोगिता में नवमीं से जमा दो कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:47 PM (IST)
        

चार माह से गायब आइटीबीपी जवान का नहीं कोई सुराग

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : आइटीबीपी के एक लापता रसोइये को तलाशने की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई गई। शेर ¨सह निवासी टिक्का बाग, दौलतपुर आइटीबीपी की 16वीं बटालियन लेह में तैनात था। शेर ¨सह की पत्नी सुमना कुमारी ने मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर यह गुहार लगाई है। शेर ¨सह नौ अगस्त से लापता है। चार माह बाद भी उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। सुमना ने कहा कि जब उन्होंने लेह स्थित आइटीबीपी के उच्च अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:46 PM (IST)
        

पांच वर्ष पूरे कर चुके अनुबंध अध्यापक हों नियमित

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : प्रदेश अनुबंध अध्यापक संघ ने पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके अनुबंध अध्यापकों को नियमित करने की मांग उठाई है। रविवार को कांगड़ा में जिला अध्यक्ष मुनीष गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में संघ की मांगों के बारे में चर्चा की गई, तो इन्हें पूरा करने की गुहार भी सरकार से लगाई गई। अनुबंध के आधार पर कार्यरत अध्यापक पिछले छह वर्ष से समस्याओं से जूझ रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:45 PM (IST)
        

पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियां भी जरूरी : प्रो. चंद्ररेखा

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : प्रतिस्पर्धा के इस दौर में विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों का आयोजन भी जरूरी है। सेवानिवृत्त प्रो. चंद्ररेखा डढवाल ने जिला परिषद हॉल धर्मशाला में कागड़ा वैली अचीवर पब्लिक स्कूल के वार्षिक समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि विद्यार्थियों को संबोधित कर रही थीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल निदेशक आदर्श रानी ने की। स्कूल की प्रधानाचार्य मनीषा बसनेत ने स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:36 PM (IST)
        

बेहतर उत्पादन के लिए अभी और शोध जरूरी : डॉ. आहुजा

जागरण संवाददाता, पालमपुर : फर्न(लुंगडू) के बेहतर उत्पादन के लिए अभी और शोध करने की आवश्यकता है। इसके लिए देश भर की 1200 फर्न(लुंगडू) प्रजातियों पर शोध हो रहा है। इनमें से 200 फर्न प्रजातियों को बेहतर उपयोग के लिए सर्वोत्तम पाया है। इसके औषधीय गुणों का हर कोई व्यक्ति आसानी से उपयोग कर सके, इसके लिए देश भर के वैज्ञानिक इस दिशा में अभी और शोध करेंगे। इसका डॉटाबेस तैयार करके यह जानने का प्रयास करेंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:35 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों ने संवारा स्कूल भवन

फतेहपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धमेटा में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर के पांचवे दिन रविवार को स्वयंसेवियों ने स्कूल भवन को रंग-रोगन कर संवारा। इसके बाद स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर की सफाई की। वहीं दोपहर बाद शिविर में गनोह स्कूल प्रवक्ता राजेंद्र शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए स्वयंसेवियों के कायरें के सराहना की। उन्होंने बच्चों से ऐसे शिविरों में अधिक से अधिक संख्या में भाग ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:34 PM (IST)
        

भाजयुमो ने प्रधानमंत्री को दी बधाई

कोटला : प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी अभिजीत जंवाल ने महंगाई को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी हैं। देश में थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर शून्य पर आ गई है। इसके लिए केंद्र सरकार बधाई की पात्र है। प्रधानमंत्री ने यह बता दिया है कि अच्छा प्रशासन और अच्छे दिन क्या होते हैं। डीजल व पेट्रोल की कीमतों में लगातार कमी के बावजूद प्रदेश सरकार को बस किरायों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:32 PM (IST)
        

कमनाला पंचायत करेगी विधायक का स्वागत

संवाद सूत्र, जसूर : विधानसभा क्षेत्र नूरपुर के विधायक अजय महाजन का सोमवार को कस्बा जसूर में आने पर भव्य स्वागत किया जाएगा। पंचायत प्रधान कमनाला रजनी महाजन ने बताया कि कस्बा जसूर के विकास तथा साफ-सफाई के लिए स्थानीय विधायक ने काफी मात्रा में धन का प्रावधान करवाया है। सोमवार को विधायक अजय महाजन जसूर में पार्किंग स्थल की आधारशिला रखेंगे और सुलभ शौचालय का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद सिविल डिस्पेंसरी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:31 PM (IST)
        

आपा खोया तो नए साल की सुबह होगी थाने में

जागरण संवाददाता, पालमपुर : जश्न में आपा खोया तो नए साल की सुबह थाने में होगी और कानूनी परेशानी से दो-चार होना पड़ सकता है। पालमपुर शहर में पुलिस ने क्रिसमस व नए साल के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले जश्न के लिए विशेष गश्त की तैयारी की है। अकसर शराब का नशा व नए साल के स्वागत के जोश में युवा मस्ती के साथ उत्पात भी करते हैं। नशे में आपा खोकर या तो सड़क पर बोतले फोड़ते हैं या फिर आपस में झगड़ते हैं। पालमपु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:29 PM (IST)
        

सीसीटीवी का बोर्ड टंगा, कैमरे गायब

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सड़क पर बढ़ती दुर्घटनाओं व अपराध पर नजर रखने के लिए पूरे जिले में सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने की योजना पुलिस विभाग ने तैयार की। इसके तहत धर्मशाला में तो सीसीटीवी कैमरे स्थापित हो गए, लेकिन पालमपुर शहर में अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लग सके हैं। लेकिन प्रशासन ने लोगों को उल्लू बनाने के लिए एक बोर्ड जरूर टंगा रखा है कि आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हैं। जबकि हकीकत यह है क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:28 PM (IST)
        

बनोई पुल के नीचे मृत मिला सांभर

गगल : राष्ट्रीय राजमार्ग पठानकोट-मंडी पर बनोई के निकट रविवार को पुल के नीचे मृत सांभर मिला। लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस व वन विभाग ने मृत सांभर को मौके से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी कांगड़ा मो¨हद्र सिंह मिन्हास ने बताया कि मृत सांभर को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:26 PM (IST)
        

जवाली में मनाया जाएगा वाजपेयी का जन्मदिन

जवाली : संसदीय क्षेत्र कांगड़ा-चंबा के सासद शांता कुमार और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से 25 दिसंबर को सुबह 11 बजे कला केंद्र जवाली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाएगा। जवाली से भाजपा पूर्व प्रत्याशी ठाकुर अर्जुन सिंह ने बताया कि इस अवसर पर एक जनसभा का आयोजन भी किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:07 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें