Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

एमसीआइ पहुंची, स्टाफ नहीं

जागरण संवाददाता, टांडा : भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआइ) को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त दिखाने के लिए योजना तो पुख्ता बनाई गई थी, परंतु देरी से पहुंचे आदेश ने सारी पोल खोल दी। आरपीजीएमसी में एमबीबीएस के चौथे बैच की सौ सीटों की मान्यता के लिए व्यवस्थाएं जांचने को एमसीआइ की टीम का दौरा प्रस्तावित था। सरकार मानकर चल रही थी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

विद्युत मंडल पालमपुर में कर्मचारियों की कमी

उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ रही परेशानी कुलदीप राणा, पालमपुर कर्मचारियों की कमी से विद्युत विभाग को मरम्मत कार्य करने में दिक्कत हो रही है। वहीं, उपभोक्ताओं को भी बेहतर सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है। पालमपुर में बिजली से संबंधित समस्या को दूर करने के लिए कई घंटे लग रहे हैं। विद्युत मंडल पालमपुर के अंतर्गत पांच उपमंडलों में 447 कर्मचारियों का होना जरूरी है लेकिन सेवानिवृत्त होने वाले कर्मियों की जग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

माता-पिता पर डालें सीट बेल्ट पहनने का दबाव

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : कार के माध्यम से घूमने या सगे-संबंधियों के घर जाने से पहले अगली सीट पर बैठे अपने माता-पिता को सीट बेल्ट डालने का दबाव बनाएं। जब तक सीट बेल्ट नहीं डाली जाएगी तब तक कार में सफर नहीं करूंगा कुछ ऐसा ही रवैया बच्चों को अपनाना होगा। नगरोटा बगवां यातायात पुलिस प्रभारी विजय कुमार ने दैनिक जागरण के 'आखिर जान आपकी है' अभियान के अंतर्गत रेनबो इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सेना में चयनित प्रशिक्षु किए सम्मानित

संवाद सूत्र, शाहपुर : वीर भूमि कोचिंग सेंटर शाहपुर के प्रशिक्षु राजदीप थापा गांव सोलदा (कांगड़ा) और देवेंद्र सिंह निवासी सलूणी (चंबा) का चयन सेना व विनय कुमार पालमपुर (कांगड़ा) का चयन भारतीय नौसेना में होने पर सम्मानित किया गया। सोमवार को सेंटर के चेयरमैन सेवानिवृत्त डिप्टी कमाडेंट महेंद्र कुमार शर्मा ने इन प्रशिक्षुओं को समृति चिह्न भेंट किए। महेंद्र कुमार शर्मा सेना में नियुक्त होने वाले प्रशिक्षु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

एनसीसी कैडेट्स ने किया नशे के खिलाफ जागरूक

संवाद सूत्र, शाहपुर : वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर में एनसीसी सप्ताह के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान एनसीसी कैडेट ने अधिकारी जितेंद्र राय के नेतृत्व में शाहपुर बाजार में जागरूकता रैली निकाली। रैली को प्रधानाचार्य बलजीत ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जितेंद्र राय ने बताया कि रैली में कैडेट ने लोगों को नशे व अन्य बुराइयों के खिलाफ जागरूक करने के लिए नारे लगाए। रैली के पश्चात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

एमबीबीएस की सौ सीटों की मान्यता के लिए जांची व्यवस्थाएं

जागरण संवाददाता, टांडा : भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआइ) की दो सदस्यीय टीम सोमवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा पहुंची। एमसीआइ के निरीक्षक के रूप में आगरा के मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल एवं डीन डॉ. अजय अग्रवाल व हल्द्वानी के मेडिकल कॉलेज के डॉ. जेएस वर्मा एमबीबीएस के चौथे बैच की सौ सीटों की मान्यता के संबंध में व्यवस्थाएं जांचने के लिए टांडा पहुंचे ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

पिरथी राणा को जिला कागड़ा अध्यापक संघ की कमान

संवाद सूत्र, शाहपुर : हिमाचल प्रदेश राजकीय अध्यापक संघ जिला कागड़ा के चुनाव रविवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर में प्रदेश महासचिव सुभाष पठानिया व पर्यवेक्षक कुलभूषण की देखरेख में हुए। इसमें फतेहपुर के पिरथी राणा को जिला प्रधान, पंचरुखी से छामधूसुब्बा को वरिष्ठ उपप्रधान, नगरोटा बगवां से सुधीर पठानिया को जिला महासचिव चुना गया। चुनाव प्रक्रिया में सभी खंडों के प्रधान, महासचिव व 200 डेलीगे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

जनाब, संगठनात्मक नहीं असली जिला दो

संवाद सहयोगी, नूरपुर : जनाब, हमें संगठनात्मक नहीं असली जिला चाहिए। यह मांग नूरपुर क्षेत्र की जनता ने मुख्यमंत्री से की है। भाजपा की राह पर चलते हुए अब कांग्रेस ने प्रदेश में संगठन की जड़ें मजबूत करने के लिए नूरपुर सहित पालमपुर, देहरा तथा सुंदरनगर को संगठनात्मक जिला का दर्जा दिया है। ज्ञात रहे कि प्रदेश में नए जिलों का शिगूफा छोड़ने व नए जिलों के गठन में नाकाम रहने के पश्चात पूर्व भाजपा शासन के दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

विवेक गुलेरिया ने जीता रजत पदक

संवाद सूत्र, जवाली : राज्य खेल विभाग की ओर से शिमला में राजीव गाधी खेल अभियान के अंतर्गत आयोजित राज्यस्तरीय ग्रामीण प्रतियोगिता में जिला कागड़ा के स्प्रिंग डेल कांवेंट स्कूल पलोहड़ा (जवाली) के दसवीं कक्षा के छात्र विवेक गुलेरिया ने रजत पदक जीता। विवेक गुलेरिया 48 किलोग्राम भारवर्ग प्रतियोगिता में ताइक्वांडो में द्वितीय स्थान पर रहा। चेयरमैन डॉ. राजिंद्र सिंह, प्रधानाचार्य सुभाष राणा व कोच वीरेद्र, स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

शिविर में 100 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

रैत : रोटरी क्लब शाहपुर द्वारा अद्वैत स्वरूप आश्रम डोला रजोल में सोमवार को निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सेवानिवृत्त डॉ. श्रीकांत लगवाल, डॉ. शिवानी शर्मा व योग शिक्षक गौतम पठानिया विशेष रूप से उपस्थित रहे। शिविर में करीब सौ लोगों ने स्वास्थ्य की जांच करवाई और अस्वस्थ पाए जाने वाले विभिन्न मरीजों को इस दौरान मुफ्त दवाएं भी बांटी गई। रोटरी क्लब अध्यक्ष अमित पाल शर्मा ने जानकारी देत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

ज्वालामुखी महाविद्यालय में व्यावसायिकशिक्षा अगले सत्र से

प्रतिनिधि, ज्वालामुखी : राजकीय महाविद्यालय ज्वालामुखी में सोमवार से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पं. सुशील रतन व विधायक संजय रतन ने बतौर मुख्य अतिथि व विशेष अतिथि शिरकत की। प्राचार्य डॉ. अमरजीत शर्मा व एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। पं. सुशील रतन ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:05 AM (IST)
        

चामुंडा अंत्येष्टि स्थल पर बनेगी सुरक्षा दीवार

योल : श्री चामुंडा अंत्येष्टि स्थल व शिव मंदिर में बाढ़ की स्थिति में भूमि कटान से बचे रहेंगे। इसके लिए मंदिर प्रशासन ने 25 लाख रुपये की लागत से सुरक्षा दीवार लगाने के लिए काम दे दिया है। इसी माह के अंत तक संबंधित एजेंसी को निर्देश जारी कर दिए हैं। काफी वर्षो से शिव मंदिर से सटे अंत्येष्टि स्थल में बाण गंगा जल के तेज बहाव से भूमि कटान हो रहा था, जिससे अंत्येष्टि स्थल को कई बार नुकसान पहुंच चुका है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:04 AM (IST)
        

निजी गाड़ियों में सवारियां ढोने पर ऐतराज

जय¨सहपुर : निजी बस मालिकों ने निजी गाड़ियों और स्कूल बसों में सवारियों ढोने पर ऐतराज जताया है। निजी बस मालिक सुरेंद्र कटोच, अमन शर्मा, विजय जम्वाल ने बताया कि जय¨सहपुर बस अड्डा व अपर लंबागांव में निजी वाहन मालिक सवारियां बिठा लेते हैं, जबकि इनके पास सवारियां ढोने का परमिट भी नहीं है। कुछ निजी स्कूलों के संचालक भी शादियों के सीजन में अपनी बसों में बारात ढोते हैं। जिससे उनका कारोबार ठप हो रहा है। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:50 PM (IST)
        

नागपुर की टीम नगरोटा बगवां में जांचेगी मिट्टी

नगरोटा बगवां : नेशनल ब्यूरो ऑफ सॉयल सर्वे एंड लैंड यूज प्लानिंग संस्था नागपुर की टीम विकास खड नगरोटा बगवां की विभिन्न पंचायतों का दौरा कर मिट्टी की जांच करेगी। इस दौरान पता लगाया जाएगा कि इस मिट्टी में कौन सी फसल अच्छी हो सकती है। हरजीत सिंह व राजेश राजपाल ने बताया कि एक माह तक विभिन्न पंचायतों का दौरा कर मिट्टी के नमूने लिए जाएंगे और इन्हें जांच के लिए दिल्ली स्थित प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। संस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

सड़क सुविधा के लिए विधायक से मिले लोग

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : थाथी गांव के लोग सोमवार को संसाल के प्रधान रघुवीर की अगुवाई में विधायक किशोरी लाल से मिले और उनसे जल्द थाथी गांव तक सड़क बनाने की मांग की। दैनिक जागरण ने थाथी तेरा कोई नहीं साथी शीर्षक से गांव की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। जिसका संज्ञान लेते हुए विधायक ने लोक निर्माण विभाग को जल्द सड़क की मरम्मत करने और थाथी गांव तक बनाने का आदेश दिया था। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:35 PM (IST)
        

जल्द दौड़ेगी पठानकोट-बैजनाथ रेलगाड़ी : शांता

संवाद सहयोगी, पालमपुर : सांसद शांता कुमार ने कहा कि पठानकोट-पपरोला-बैजनाथ रेललाइन पर जल्द रेलगाड़ियों का पुन: संचालन किया जाएगा। रेल मंत्रालय ने इस संबंध में मंडलीय रेल प्रबंधक फिरोजपुर को निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि पठानकोट-बैजनाथ रेललाइन पर चलने वाली रेलगाड़ियों के इंजनों में खराबी आने से यातायात में व्यवधान होता रहा है। रेल विभाग सामान्य बाजार में रेलगाड़ी के कलपुर्जों का पता लगा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:29 PM (IST)
        

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में शुरू हों सात ट्रेड

जवाली : युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मनु शर्मा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जवाली में अन्य ट्रेड शुरू करने के लिए परिवहन मंत्री जीएस बाली से मिले। उन्होंने बताया कि संस्थान को खुले करीब 17 वर्ष हो चुके हैं लेकिन अभी तक इसमें दो ट्रेड ही चल रहे है, जबकि उद्घाटन के समय इसमें सात ट्रेड शुरू करने की घोषणा की गई थी। अन्य ट्रेड का प्रशिक्षण लेने के लिए जवाली के विद्यार्थियों को शाहपुर व नूरपुर जाना पड़त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:23 PM (IST)
        

घर बैठे विद्युत बिल जमा कर सकेंगे उपभोक्ता

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड मंडल धर्मशाला ने मैक्लोडगंज के उपभोक्ताओं को भी हाईटेक विद्युत प्रणाली से जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया है। इस संबंध में बिजली बोर्ड ने डाटा अपडेट करना शुरू कर दिया है। इसके बाद उपभोक्ता घर बैठे ऑनलाइन बिजली के बिलों की अदायगी कर सकेंगे। इसके लिए बोर्ड ने सॉफ्टवेयर भी बना लिया है, जिसे जल्द शुरू किया जाएगा। अब उपभोक्ताओं को बोर्ड के काउंटरो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

ज्वालामुखी में 26 को बंद रहेगी बिजली

ज्वालामुखी : सहायक अभियंता विद्युत विभाग एनके दत्ता ने बताया कि 26 नवंबर को ज्वालामुखी व आसपास के क्षेत्रों में विद्युत उपकरणों के उचित रखरखाव के लिए विद्युत सप्लाई बाधित रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के विरोध में बीमा कर्मियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम की नूरपुर शाखा के कर्मचारियों ने बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के विरोध में भोजनावकाश के दौरान प्रदर्शन किया। अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार का बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा 26 प्रतिशत से बढ़ाकर 49 प्रतिशत करने का प्रस्ताव है, जो बीमा क्षेत्र व पॉलिसीधारकों के हित में नहीं है। सरकार का तर्क है कि विदेशी निवेश की स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:06 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें