Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

खोखे में जिंदा जला युवक

संवाद सहयोगी, योल (धर्मशाला) : सिद्धबाड़ी के समीपवर्ती रक्कड़ गांव में सोमवार देर रात खोखे में आग लगने से युवक जिंदा ही जल गया। मृत युवक की पहचानरक्कड़ निवासी विनोद कुमार के रूप में हुई है। युवक यहां लंबे समय से खोखा चलाता था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। अतिरिक्तपुलिस अधीक्षक शिव योल ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। योल पुलिस के आरक्षी अशोक राणा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कोचिंग सेंटर में प्रशिक्षुओं से रूबरू हुए बाली

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने मंगलवार को ग्राम पंचायत बाबा बड़ोह के गांव लूहना में स्थापित भर्ती कोचिंग सेंटर का दौरा किया और प्रशिक्षुओं से जानकारी हासिल की। बाली ने कहा कि इलाके के युवाओं में प्रतिभा कूट-कूटकर भरी हुई है। उन्होंने हाल ही में इस कोचिंग सेंटर से प्रशिक्षण प्राप्त कर साहिल धीमान के आरटी रेजीमेंट में भर्ती होने पर बधाई दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:49 PM (IST)
        

शिव कुमार बने नूरपुर बार एसो. के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, नूरपुर : बार एसोसिएशन नूरपुर का चुनाव मंगलवार को बार रूम में वरिष्ठ अधिवक्ता पीएस जग्गी की देखरेख में हुआ। इस मौके पर अधिवक्ता शिव कुमार शर्मा को सर्वसम्मति से एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा अधिवक्ता सुधीर गुप्ता उपाध्यक्ष, ज्ञान सिंह ठाकुर सचिव, विजय चिब कोषाध्यक्ष व अरुण जरियाल को लाइब्रेरियन चुना गया। शिव कुमार ने अध्यक्ष चुनने पर आभार जताया। इस मौके पर एसोसिऐशन के पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

विजेता टीमों को बांटे पुरस्कार

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : युवा क्लब घोड़ब की ओर से आयोजित दूलो वैद्य मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हो गई। आयोजन में 30 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के समापन पर युवा कांग्रेस के प्रदेश वरिष्ठ महासचिव गोल्डी चौधरी ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की व विजेता टीमों को इनाम बांटे। नगरोटा बगवां कॉलेज की टीम ने युवा क्लब घोड़ब की टीम को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। गोल्डी चौधरी ने क्लब क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

जसौर पंचायत में 62 पेटी शराब बरामद

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां हलके की पंचायत जसौर में पुलिस ने दबिश देकर एक दुकान में अवैध रूप से रखी 62 पेटी देसी शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि जिले में इस प्रकार का कारोबार करने वालों के खिलाफ यह अभियान छेड़ा गया है। उन्होंने बताया कि एक माह के दौरान लगभग 65 मामले दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया कि इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

धूमपान पर दो लोगों के चालान

पालमपुर : सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान करने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इसके तहत महिला पुलिसकर्मी भी अब धूमपान करने वालों के चालान कर रही हैं व उन्हें चेतावनी दे रही हैं। मंगलवार को भी शहर में ऐसे कई लोगों को चेतावनी दी गई, जबकि सोमवार को दो लोगों के चालान किए गए।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

दिनदहाडे़ लाखों के जेवरात व गहने साफ

संवाद सूत्र, गगल : समीपवर्ती क्षेत्र मंदल में एक घर से दिनदहाड़े लाखों के जेवरात व नकदी चोरी हो गई। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित विनय कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह वह और उनकी पत्‍‌नी सविता किरण दोनों स्कूल में ड्यूटी के लिए गए थे। जब वह घर पहुंचे तो कमरे का ताला टूटा हुआ था और अलमारी से 12 तोले सोने के जेवरात व 12 हजार रुपये की नकदी गायब थी। उन्होंने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

पालमपुर में संदिग्ध हालात में युवक की मौत

जागरण संवाददाता, पालमपुर : शहर के गुरुद्वारा रोड के पास मंगलवार को एक युवक की घर में ही संदिग्ध हालात में मौत हो गई। हालांकि प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन पुलिस फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने कर इंतजार कर रही है। डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि सुनील कुमार उर्फ टीटू (18) पुत्र किशोर कुमार, निवासी अशोक नगर गुजरात, यहां परिजनों के साथ किराये के मकान में रहता था। वह मंगलवार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:50 PM (IST)
        

परमार्थ स्कूल में मनाया पृथ्वी दिवस

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : परमार्थ इंटरनेशनल स्कूल बैजनाथ के विद्यार्थियों ने मंगलवार को पृथ्वी दिवस मनाया। विद्यालय की निदेशक इंदू गोस्वामी ने बताया कि विद्यार्थियों ने इस दिवस को लेकर पोस्टर द्वारा यह संदेश दिया कि पृथ्वी एक अनोखा ग्रह है और इसके संरक्षण के लिए प्रयास करने चाहिए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने इसे प्रदूषण मुक्त बनाने की शपथ भी ली।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

शराब बेचने पर महिला को दो वर्ष की कैद

संवाद सूत्र, इंदौरा : न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी इंदौरा निरंजन सिंह की अदालत ने एक महिला को अवैध रूप से देसी शराब बेचने के मामले में दो वर्ष काकारावास और दस हजार रुपये का जुर्माना किया है। जिला न्यायवादी विजय रिहालिया ने बताया कि 22 मार्च, 2009 को एएसआइ कर्मदीन के नेतृत्व में गश्त कर रही इंदौरा पुलिस ने मामले में दोषी पाई गई महिला सुनीता देवी निवासी छन्नी को उसके गांव गांव में ही पांच हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

भाजपा के पास नहीं कोई मुद्दा : सुखविंदर

फतेहपुर/जवाली (कांगड़ा) : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि भाजपा के पास विकास नाम का मुद्दा नहीं है। वह मंगलवार को फतेहपुर व जवाली में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा विकास में विश्वास रखती है। कांग्रेस जनता से विकास के नाम पर समर्थन मांग रही है। कांग्रेस ने क्षेत्रवाद, जातिवाद व धर्म के नाम पर राजनीति न कर विकास को तरजीह दी है। विकास क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

सुशांत ने शांता को दी बहस की चुनौती

जागरण संवाददाता, पालमपुर (कांगड़ा) : कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. राजन सुशांत ने भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार को खुली बहस की चुनौती दी है। इसके लिए बाकायदा राजन सुशांत ने बुधवार का दिन, समय व स्थान भी निर्धारित कर दिया है। पालमपुर में पत्रकारों से बातचीत में राजन सुशांत ने कहा कि वह पालमपुर के गांधी ग्राउंड में बुधवार को दोपहर बाद करीब सवा चार बजे खुले मंच पर प्रेस वार्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

युवक पर लगाया मारपीट का आरोप

पालमपुर : थाना भवारना के तहत हैंजा गांव के सुशील कुमार ने धीरा के युवक पर मारपीट का आरोप लगाया है। सुशील कुमार ने बताया कि धीरा के आशु ने उससे ओडर में मारपीट की। एएसपी मोहित चावला ने बताया कि पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

आरपीजीएमसी में अब पर्ची बनवाने में नहीं आएगी दिक्कत

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में आने वाले मरीजों को अब पर्ची बनवाने व टेस्ट के लिए पैसे जमा करवाने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आरपीजीएमसी में मुख्य पर्ची काउंटर व इमरजेंसी में पर्ची व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया गया है। सोमवार को अस्पताल प्रशासन व ठेकेदार के कर्मचारी रात आठ बजे तक पर्ची व्यवस्था को दुरुस्त करने मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

देश को युपीए नहीं दस जनपथ चला रहा : नड्डा

ज्वालामुखी/जवाली(कांगड़ा) :दस वर्ष से देश को यूपीए की सरकार नहीं, बल्कि दस जनपथ चला रहा था। देश में नरेंद्र मोदी की आधी से दस जनपथ की सरकार के भ्रष्टाचार से मिली महंगाई का अस्तित्व खत्म हो जाएगा। यह बात भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री जेपी नड्डा ने टियूकरी में प्रेसवार्ता के दौरान कही। नड्डा ने कह कि पिछले दस वर्षो में देश में काग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार घपलों, घोटालों व भ्रष्टाचार की सरकार बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सरकार बनी तो वीरभद्र के खिलाफ सीबीआइ जांच

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद वीरभद्र सिंह के खिलाफ निष्पक्ष सीबीआइ जांच होगी। सोमवार को उपमंडल के अब्बदुलापुर में भाजपा बूथ कार्यकत्र्ता सम्मेलन में प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि वीरभद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में अब तक जो जांच हुई है वह पूरी तरह से निष्पक्ष नहीं है। जब दिल्ली में सरकार बदलेगी तो शिमला की सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आखिरी बार वोट मागने आया हूं: शांता कुमार

ज्वालामुखी/जवाली, कांगड़ा : 'मैं आप लोगों से आखिरी बार वोट मागने आया हू, अगर प्रभु ने चाहा तो पाच साल के बाद फिर वोट मागने आऊंगा, लेकिन अपने लिए नहीं, किसी और के लिए। यह बात कागड़ा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शाता कुमार ने ज्वालामुखी, टियूकरी व अब्बदुलापुर में सोमवार को को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि लुटेरे देश को लूटते रहे और प्रधानमंत्री चुपचाप तमाशा देखते रहे। भ्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों पर मिलेंग वोट: चंद्र

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी चंद्र कुमार ने सोमवार को ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे का आगाज देहरियां पंचायत से किया। उन्होंने भाजपा पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस जनता को गुमराह कर झूठ का सहारा लेकर या भावनात्मक तरीके से छल कपट का सहारा लेकर वोट नहीं मांगती है। कांग्रेस देश व प्रदेश में करवाए गए चहुंमुखी विकास के नाम पर जनत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कांग्रेस ने देश को लूटा: नड्डा

संवाद सूत्र, फतेहपुर : भाजपा बूथ सम्मेलन कार्यक्रम के तहत रविवार को फतेहपुर में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक कांगड़ा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री जेपी नड्डा ने मुख्यवक्ता के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के गरीबों को लूटा है, यदि देश को महंगाई, व भ्रष्टाचार से बचाना है तो केंद्र में भाजपा की सरकार लानी होगी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कांगड़ा के वरिष्ठ अधिवक्ता बीडी चौधरी का निधन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेसी नेता बीडी चौधरी का निधन हो गया। रविवार को उनके सीने में दर्द महसूस हुई, लेकिन अस्पताल ले जाने से पहले ही उनका निधन हो गया। बीडी चौधरी कांगड़ा के वरिष्ठ अधिवक्ता थे तो कांग्रेस के कई पदों पर आसीन भी रहे। वर्तमान में वह पीसीसी सदस्य थे। रविवार को गुप्त गंगा धाम के पास शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। बेटे अजय चौधरी ने उनका अंतिम संस्कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »