1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

किसान बिजाई को तैयार, नमी का इंतजार

संवाद सहयोगी, नूरपुर विकास खंड नूरपुर में करीब चार हजार हेक्टेयर भूमि पर किसान मक्की की खेती करते हैं। किसान मक्की की बिजाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, बस जमीन नम होने का इंतजार है। आमतौर पर क्षेत्र के किसान मई के अंतिम सप्ताह से 15 जून तक मक्की की बिजाई करते हैं। लेकिन अभी तक जमीन में पर्याप्त नमी न होने के कारण किसान बिजाई शुरू नहीं कर सके हैं। नूरपुर क्षेत्र में सिंचाई की नाममात्र सुविधा होन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:33 AM (IST)
        

एसटी, ओबीसी के लिए हिमाचल सरकार ने नहीं मांगे पैसे : सांपला

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला ने कहा है कि अनुसूचित जाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए केंद्र सरकार से हिमाचल सरकार ने एक साल में कभी भी पैसे की मांग नहीं की। केंद्र सरकार की ओर से एसटी और ओबीसी के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं। विजय सांपला बुधवार को जय¨सहपुर विश्रामगृह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गोमांस पर प्रतिबंध जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:33 AM (IST)
        

विकास योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं पंचायत प्रतिनिधि

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : जागोरी ग्रामीण संस्था ने पंचायत प्रतिनिधियों के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन विकास खंड कार्यालय कांगड़ा में किया। कार्यशाला में खंड विकास अधिकारी शशि पटियाल ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों से लोगों की काफी उम्मीदें होती हैं। विकास योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा से पहले वार्ड सभा का होना जरूरी है। हर पंचायत प्रतिनिधि की जिम्मेदारी है कि वह महि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:28 AM (IST)
        

समय पर परीक्षा की तैयारी दूर करती है तनाव : कंवर

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : स्थानीय राजीव गांधी राजकीय इंजीनिय¨रग कॉलेज में यूथ लीडरशिप एवं व्यक्तित्व विकास पर आयोजित छह दिवसीय कार्यशाला बुधवार को संपन्न हो गई। कार्यशाला के समापन मौके पर चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के प्रो. एवं हेड एसएस कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग में परीक्षाओं के दौरान तनाव मुख्य समस्या उभर कर सामने आ रही है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:26 AM (IST)
        

हिमानी चामुंडा में दो महीने में दो लाख का चढ़ावा

योल : आदि हिमानी चामुंडा में हुई दानपात्र की गिनती में करीब 2.3 लाख रुपये का चढ़ावा दर्ज किया गया। कार्यकारी मंदिर अधिकारी ग्रिजेश चौहान ने बताया कि सोमवार को मंदिर प्रशासन टीम के सुरेंद्र दीक्षित, न्यास सदस्य ओंकार चंद, रमन कुमार आदि हिमानी चामुंडा के लिए रवाना हुए। टीम ने दानपात्र की गिनती के अलावा, मंदिर आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि चढ़ावे के तौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:24 AM (IST)
        

हिमानी चामुंडा जलधारा सेवा टीम पहुंची मंदिर

योल : आदि हिमानी जलधारा सेवा टीम कंड वगियाड़ा सेवा समिति के अध्यक्ष दीप चंद और महासचिव के नेतृत्व में करीब 100 स्वयंसेवियों के साथ हिमानी चामुंडा पहुंची। इससे पहले प्लास्टिक की पाइपों के बंडलों को भी जलधारा स्थल पर पहुंचाया गया। दीप चंद ने बताया कि सारा सामान स्थल पर पहुंचाने के बाद दो से 10 जून तक कुरल जोत झरने से पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू होगा। आठ किलोमीटर लंबी पाइप बिछाने व अन्य कार्यो पर करी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:23 AM (IST)
        

अंद्रेटा में चार दिन बाद सुचारू हुई विद्युत आपूर्ति

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : रविवार को आए तूफान के कारण अंद्रेटा गांव में गुल हुई बिजली को विद्युत विभाग ने बुधवार को बहाल कर दिया। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। चार दिन से बिजली न होने के कारण गांव में पेयजल आपूर्ति भी ठप पड़ी थी। सरदार सोभा ¨सह आर्ट गैलरी, आयरिश नाटककार नौरा रिचर्ड व शहीद कर्मचंद कटोच की कर्मस्थली सहित इलाके के कई गांवों में बिजली गुल रही। इससे मोबाइल टावर सहित लघु उद्योग चलाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:21 AM (IST)
        

सड़कों को पक्का करने के लिए बुटेल का आभार जताया

पालमपुर : नगर परिषद के अध्यक्ष बलवंत ठाकुर ने नगर परिषद क्षेत्र और पुराने बस अड्डे में टैक्सी स्टैंड को पक्का करवाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पालमपुर नगर परिषद के सुंदरीकरण के लिए नगर परिषद के आते क्षेत्रों में व्यापक सुधार किए जा रहे हैं। पुराने बस अड्डे के बाहर रोड साइड पर शिमला की तर्ज पर अनारकली ग्रिल लगवाई जा रही है। यहां पर स्वच्छता का भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:20 AM (IST)
        

विक्रम बत्तरा मैदान में साई संध्या 31 को

पालमपुर : विक्रम बत्तरा मैदान में 31 मई को साई संध्या का आयोजन किया जाएगा। इसमें दिल्ली के सूफी गायक हमसर हयात निजामी सूफी भजनों से श्रद्धालुओं में भक्तिरस घोलेंगे। श्री शिरड़ी साई सोसायटी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। संयोजक राजन राजी ने बताया कि कार्यक्रम 31 मई को सायं छह बजे शुरू होगा। शिरड़ी वाले साई बाबा की मूर्ति की स्थापना राधाकृष्ण मंदिर में की गई हैं, इसको लेकर साई संध्या आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:20 AM (IST)
        

न्यायालय ने पंचायतों को दिया लावारिस पशुओं की गिनती का आदेश

जागरण संवाददाता, पालमपुर : दिवानी न्यायालय पालमपुर में माननीय न्यायाधीश असलम बेग ने बुधवार को नगर परिषद पालमपुर और आसपास की पंचायतों को लावारिस पशुओं की गिनती करने के आदेश दिए हैं। लावारिस पशुओं एवं कूड़ा-कर्कट को लेकर किए किए जा रहे दावों के तहत चार जून तक नगर परिषद और पंचायतों को लावारिस पशुओं की गिनती कर शपथ पत्र के साथ जवाब दायर करना होगा। पालमपुर व आसपास की पंचायतों में लगातार बढ़ते पशुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:19 AM (IST)
        

पारस स्कूल की शायना मेडिकल विषय में प्रथम

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पारस पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल भवारना में सीबीएससी जमा दो का परिणाम सराहनीय रहा है। स्कूल की प्रधानाचार्य नीलम राणा ने बताया कि शायना ठाकुर ने मेडिकल विषय में 87 फीसद अंक हासिल कर स्कूल में प्रथम, नॉन मेडिकल में कनिष्का ने 72 फीसद अंक के साथ द्वितीय और मेडिकल विषय में ही अमन कटोच ने 71 फीसद अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया। नीलम राणा ने बताया कि अन्य विद्यार्थियों ने भी व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:18 AM (IST)
        

नन्हे बच्चों ने बनाए पौधों व तितलियों के सुंदर चित्र

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल पालमपुर में बुधवार को नन्हे बच्चों के लिए थंब (अंगूठा) पें¨टग प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी के नन्हे बच्चों ने विभिन्न रंगों से वृत, पौधों व तितलियों के सुंदर चित्र बनाए। प्रतियोगिता को जांचने के लिए अलग-अलग नियम बनाए गए थे, जिसे अध्यापकों की देखरेख में आयोजित किया गया। प्रधानाचार्य योगेश्वर ¨सह बटयाल ने बताया कि प्रतियोगिता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:18 AM (IST)
        

नगर परिषद क्षेत्र में विज्ञापन बोर्ड लगाने पर कंपनी को नोटिस

पालमपुर : एजुकेशन गाइडलाइन के नाम पर नगर परिषद क्षेत्र में एक कंपनी ने जगह-जगह विज्ञापन के बोर्ड टांग रखे हैं। इस पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने फर्म को परिषद को बोर्ड का भुगतान करने अथवा इन्हें 12 घंटों में उतारने का नोटिस जारी किया है। बोर्ड को टांगने से पहले नगर परिषद से अनुमति लेनी पड़ती है। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी देसराज चौधरी ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही निजी फर्म को नोटि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:17 AM (IST)
        

पेड़ गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त, लोग बचे

जागरण संवाददाता, पालमपुर : वार्ड नंबर सात मुख्य सड़क पर शाम करीब पांच बजे तेज हवाओं के कारण एक पेड़ वाहनों पर गिर गया। इसमें दो-तीन स्कूटियों को मामूली नुकसान पहुंचा है। नए बस अड्डे की तरफ के बाजार में काफी चहल-पहल रहती है। जब पेड़ गिरा उस समय भी यहां पर लोगों की भीड़ थी, लेकिन हादसा टल गया। पेड़ गिरने के कारण बिजली की तारें टूट गई। इससे वार्ड नंबर सात में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। विभाग तारों के मरम्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:17 AM (IST)
        

शहीद विजेंद्र सिंह को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, देहरा : निकटवर्ती पंचायत नौशहरा के गांव नंडलू के कारगिल शहीद विजेंद्र सिंह की पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव की शहीद विजेंद्र सिंह प्राथमिक पाठशाला नंडलू में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें शहीद विजेंद्र सिंह की प्रतिमा पर नौशहरा पंचायत के उपप्रधान सूबेदार सूरम सिंह, पूर्व प्रधान अवतार सिंह गुलेरिया, प्रदेश कांग्रेस प्रचार-प्रसार समिति सदस्य संदीप झांसू, स्कूल के अध्यापकों और बच्चों स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:08 AM (IST)
        

टयूकरी छिज में स्वर्ण पहलवान ने जीती बड़ी माली

संवाद सूत्र, जवाली : जय लखदाता पीर बाबा दंगल कमेटी टयूकरी ने बुधवार को वार्षिक छिज मेले का आयोजन किया। इसमें प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के कई नामी पहलवानों ने कुश्ती के जौहर दिखाए। छोटी माली का मुकाबला प्रिंस व तीर्थ पहलवान के बीच हुआ। इसमें पि्रंस पहलवान को विजयी रहने पर 41 हजार रुपये का नकद ईनाम दिया गया। बड़ी माली का मुकाबला स्वर्ण व छिदा पहलवान के बीच हुआ। लंबे संघर्ष के बाद मुकाबला स्वर्ण पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:06 AM (IST)
        

सुशील रतन ने बांटे सहायता राशि के चेक

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष पंडित सुशील रतन ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग विश्रामगृह ज्वालामुखी में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से 3,42,700 रुपये के चेक 47 परिवारों को बांटे। इसके अलावा ज्वालामुखी मंदिर न्यास की ओर से 2,09,100 रुपये के चेक 41 परिवारों की लड़कियों की शादी के लिए सहायता के त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:00 AM (IST)
        

आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी ने मनाया जश्न

योल : आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी में जमा दो कक्षा के परीक्षा परिणाम के उपलक्ष्य में केक काट कर जश्न मनाया गया। इस दौरान स्कूल प्रबंधक की ओर से छात्रों पियूष, मोनिका, हरकिरत व सहित वर्मा को केक खिलाया गया। स्कूल प्रबंधक नीलम सरोत्री व प्रधानाचार्य मोनिका महाजन ने छात्रों व अध्यापकों को बधाई दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:59 PM (IST)
        

समलोटी स्कूल के विद्यार्थियों को मिले लैपटॉप

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : ईशान पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल समलोटी में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन ने मेधावी विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार की ओर से जारी लैपटॉप दिए। स्कूल के प्रबंधक राजकुमार जम्वाल, मुख्य संरक्षक विनय चौधरी और प्रिंसिपल सरूप कुमार ने बताया कि 2013-2014 जमा दो कक्षा के परीक्षा परिणाम में मैरिट में रहने वाले छह विद्यार्थियों अंकित शर्मा, शुभम पराशर, दीपक कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:57 PM (IST)
        

एकल गायन में रीना और पेंटिंग मुकाबले में साक्षी प्रथम

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : स्थानीय राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में बुधवार को एक निजी बीएड कॉलेज ने एकल गायन एवं कला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें स्कूल की छठी से बारहवीं तक की छात्राओं ने हिस्सा लिया। एकल गायन में जमा दो की रीना ने प्रथम, स्नेहा ने द्वितीय तथा नौवीं कक्षा की कोमल और 11वीं की प्रियंका ने तृतीय स्थान हासिल किया। आपदा पर पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें सातवीं कक्षा की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:56 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें