Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

चाय उत्पादक मशीनीकरण अपनाएं : जगजीवन

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कृषि विभाग ने मन¨सबल टी-एस्टेट में चाय उत्पादकों के लिए शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कृषि और किसानों के उत्थान व विकास के लिए सरकार कृतसंकल्प है। प्रदेश में 2300 हेक्टेयर क्षेत्र में चाय का उत्पादन किया जा रहा है। वर्तमान में ग्रीन और ब्लैक टी का उत्पादन नौ लाख किलोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:59 AM (IST)
        

समस्याएं दबाएं नहीं उजागर करें : शालिनी

संवाद सूत्र, शाहपुर : जागोरी संस्था ने शनिवार को शाहपुर के अभिनंदन मैरिज पैलेस में जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान महिला हिंसा के खिलाफ व अधिकारों के प्रति महिलाओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एएसपी शालिनी अग्निहोत्री ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी की समाज को बदलने में पहल करने की अहम भूमिका है। समाज की समस्याओं को छिपाने की जगह उन पर बात करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:58 AM (IST)
        

कूहलों का नए सिरे से होगा निर्माण : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा है कि खोली गांव में ¨सचाई कूहलों का नए सिरे से निर्माण करवाकर किसानों के खेत तक पानी पहुंचाया जाएगा। खोली गांव में विधायक पवन काजल ने कहा एक वर्ष के भीतर गांव में पेयजल समस्या के समाधान के लिए 13 नए हैंडपंप लगाए गए हैं साथ ही नलों में दो समय पेयजल की सप्लाई बहाल करवाकर ग्रामीणों को राहत पहुंचाई है। उन्होंने गांव के सरस्वती महिला मंडल को भवन निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:58 AM (IST)
        

107 वर्षीय महिला बनी भाजपा सदस्य

जागरण संवाददाता, पालमपुर : भारतीय जनता पार्टी जय¨सहपुर मंडल के विस्तारक एवं संगठन जिला पालमपुर के उपाध्यक्ष सु¨रद्र ठाकुर ने मंडल तिनवड़ जोन में अलग-अलग बूथों का दौरा किया। सु¨रद्र ठाकुर और जय¨सहपुर मंडल महामंत्री संतोष शर्मा एवं जोन प्रभारी अमर ¨सह ने प्रेस बयान में कहा कि मझेड़ा 1 और मझेड़ा 2, भुआणा, आशापुरी, लुगट, कैलाशपुर व खजूरनु पो¨लग बूथों के बूथ अध्यक्षों बूथ पालकों एवं बीएलए तथा कार्यकर्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:32 AM (IST)
        

राकेश ¨सघा पर हमले की कोशिश की ¨नदा

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : सीटू के राज्य उपाध्यक्ष राकेश ¨सघा को जेपी कंपनी की ओर से जान से मारने की कोशिश की सीटू जिला कमेटी ने ¨नदा की है। जिला कमेटी के राज्य उपाध्यक्ष र¨वद्र कुमार ने बताया कि जेपी कंपनी के श्रमिक मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन कंपनी द्वारा सरकार की मदद से श्रमिकों केा दबाया जा रहा है। पिछले 74 दिनों से मजदूर सड़कों पर घूम रहे हैं। पुलिस व कपंनी के गुंडे उन पर लाठियां बरसा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:31 AM (IST)
        

मधुमेह व उच्च रक्तचाप पर की चर्चा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में डायबिटीज फोरम धर्मशाला और आइएमए के सौजन्य से मेडिसन विभाग की ओर से मधुमेह और उच्च रक्तचाप की चिकित्सा पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। टांडा के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित विशेषज्ञों ने मधुमेह और उच्च रक्तचाप की चिकित्सा को लेकर अपने विचार सांझा किए। खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री जीएस बाली कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:52 PM (IST)
        

भाजपा सरकार बनते ही वापस होंगे जनविरोधी फैसले : धवाला

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता रमेश धवाला ने शनिवार को यहां जारी बयान में कहा कि कांग्रेस शासन में जो भी जनविरोधी निर्णय जनता की भावनाओं को कुचल कर लिए जा रहे हैं उनको भाजपा सत्ता में आते ही दो माह के अंदर वापस लेकर जनता के जख्मों पर मरहम लगाएगी। चाहे वो ज्वालामुखी अस्पताल के स्थानांतरण का निर्णय हो या सरकारी कार्यालय खुलवाने का, जो जनता चाहेगी वही होगा। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

निजी बस आपरेटरों ने किया सस्ते किराये की बसों का विरोध

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : सरकार! यदि निजी बस आपरेटरों की मांग को पूरा न किया गया तो बस आपरेटर बैंक डिफाल्टर हो जाएंगे। निजी बस आपरेटरों से जुड़े हजारों चालक व परिचालक भी बेरोजगार हो जाएंगे। मटौर में निजी बस आपरेटरों की जिलास्तरीय बैठक में सभी बस आपरेटरों ने सरकार से टैक्स माफ करने की मांग की है, ताकि वह भी कम किराये पर जनता को बस सुविधा प्रदान कर सकें। निजी बस आपरेटरों ने कहा कि जेएनएनयूआरएम की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:48 PM (IST)
        

जनता को भूली सरकार : रवि

जागरण संवाददाता, पालमपुर : देहरा के विधायक र¨वद्र ¨सह रवि ने कहा कि प्रदेश सरकार की हालत दयनीय हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को जहां बंदरों के आतंक ने परेशान कर रखा है वहीं लावारिस मवेशियों की संख्या भी बढ़ रही है। सरकार इस मामले में कुछ भी करने में असमर्थ दिख रही है। र¨वद्र रवि अपने निवास स्थान पालमपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कें खस्ताहाल है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:47 PM (IST)
        

अब मिनी सचिवालय में लगेगी एसडीएम अदालत

जागरण संवाददाता, कांगड़ा मिनी सचिवालय में एसडीएम की अदालत ने काम करना शुरू कर दिया है। एसडीएम कार्यालय में लगने वाली अदालत अब मिनी सचिवालय में बनाए गए अदालत कक्ष में लगेगी। एसडीएम कार्यालय में चल रहे सभी मामलों की सुनवाई अब यहां पर हुआ करेगी। इसके अलावा एसडीएम कार्यालय को भी मिनी सचिवालय में स्थानातंरित करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। कार्यालय की कुछ औपचारिकताओं सहित कंप्यूटर आदि के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

बाटम बाटम बाटम

जानकारी : अब पालमपुर में नजर रखेगी तीसरी आंख शहर में लगेंगे आठ सीसीटीवी कैमरे -साठ दिन तक रहेगी रिकॉर्डिग -आपराधिक गतिविधियों पर भी कसेगा शिकंजा संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहर के हर कोने पर अब तीसरी आंख नजर रखेगी। लंबे समय से जनता की ओर से इस संबंध में की जा रही मांग अब पूरी होने जा रही है। सीसीटीवी कैमरों को बाजार के कोने-कोने में लगाया जाएगा। नगर परिषद पालमपुर की ओर से यह कार्य शुरू हो चुका है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

टांडा अस्पताल में स्वाइन फ्लू का संदिग्ध मरीज भर्ती

कांगड़ा : स्वाइन फ्लू का संदिग्ध मरीज डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में भर्ती किया गया है। रोगी के खून की रिपोर्ट अबतक नहीं आई है। कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दिनेश सूद ने बताया कि मरीज को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

श्रद्धालु ने मां को चढ़ाया साढ़े पांच किलो चांदी का छत्र

ज्वालामुखी : रामनवमी पर कुरुक्षेत्र के बाशिंदे राजिंद्र ¨सगला ने मां ज्वालामुखी के चरणों में साढ़े पांच किलो चांदी का छत्र मां के चरणों में अर्पित किया है। मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु ने यह छत्र मां को चढ़ाया है। मंदिर अधिकारी तहसीलदार डॉ. अशोक पठानिया ने इस संबंध में पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कई भक्त मन्नत पूरी होने पर इस प्रकार के छत्र चढ़ा चुके हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:15 PM (IST)
        

राजोल निवासी से शराब बरामद

कांगड़ा : पुलिस ने डोला राजोल के बाशिंदे विजय कुमार से शुक्रवार रात केतलु गांव में शराब बरामद की है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:09 PM (IST)
        

पुलिस ने झुलसी महिला का बयान दर्ज किया

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल बैजनाथ के नगेहड़ गांव की नवविवाहिता मामले में पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया है। महिला ने बताया कि जब वह खाना बना रही थी तो सिलेंडर में गैस खत्म होने के कारण स्टोव जलाने की कोशिश की। इस दौरान केरोसिन कपड़ों पर गिर गया व आग की चपेट में आने से झुलस गई थी। पुलिस की मानें तो पीड़िता की हालत ठीक है व टांडा अस्पताल में ही भर्ती है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को नगेहड़ की नव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

चैतड़ू में एक ही रात तोड़े तीन जगह ताले

संवाद सूत्र, गगल : चैतडू में शुक्रवार रात तीन स्थानों के ताले तोड़ दिए गए। पंचायत प्रधान सीमा रानी ने बताया कि चैतडू निवासी संदीप कुमार के मकान का ताला तोड़ अलमारी में रखे 15 हजार, पंचायत घर के ताले तोड़कर रिकॉर्ड के रजिस्टरों से छेड़छाड़ व राशन डिपो के ताले भी तोड़ दिए गए हैं। पंचायत प्रधान ने बताया कि इससे पूर्व 23 मार्च को भी आंगनबाड़ी केंद्र को चोरों ने निशाना बनाया था और यहां से गैस सिलेंडर व राशन स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

विकास में नहीं आएगी धन की कमी : अजय महाजन

जागरण टीम, जसूर/नूरपुर : नूरपुर क्षेत्र के विकास पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। यह बात नूरपुर के विधायक अजय महाजन ने शनिवार को छतरोली पंचायत के हरेड़ में 95 लाख व बदूही में 35 लाख रुपये की लागत से बनने वाली दीवान खास सड़कों के निर्माण कार्य के शिलान्यास के बाद दी। उन्होंने कहा कि दीवान खास सड़क बनने से 350 लोगों को सुविधा मिलेगी जबकि हरेड़ में 500 से ज्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

शाहपुर में चार दिवसीय मेला शुरू

शाहपुर : शाहपुर के चार दिवसीय मेले का शुभारंभ शनिवार को लंबरदार करतार सिंह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं और इनसे भाईचारा बढ़ता है। इस मौके पर मेला कमेटी के सदस्य अभिषेक शमू, उपप्रधान विंदा ठाकुर, राम आदर्श, विक्रम, दलजीत, प्रवीण, देवेंद्र, शमशेर सिंह, कपिल, विवेक, केवल, संजय ठाकुर, सुभाष, केशू, गंर्धव व बिट्टू आदि मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:09 PM (IST)
        

जिला नूरपुर भाजपा की बैठककल

जवाली : संगठनात्मक जिला नूरपुर की बैठक लोक निर्माण विभाग फतेहपुर के विश्राम गृह में 30 मार्च को होगी। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह करेंगे। जिला महामंत्री राकेश बाजवा ने बताया कि बैठक में संबंधित जिला पदाधिकारी, मंडलों के अध्यक्ष, महामंत्री, प्रदेश के पदाधिकारी व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भाग लेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

भरमाड़ में शराब बरामद

जवाली : जवाली पुलिस ने भरमाड़ में शुक्रवार रात देसी शराब बरामद की है। डीएसपी जवाली धर्म चंद वर्मा ने बताया कि पुलिस ने भरमाड़ में बलविंद्र सिंह से 8250 मिलीलीटर देसी शराब बरामद की है। उन्होंने बताया कि आरोपी बलविंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:43 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें