Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

पति ही निकला हत्यारा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : समेला में विवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। वारदात के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने मामले से पर्दा उठाते हुए उसके पति मोहन लाल (33) को हत्या का आरोपी पाते हुए सलाखों के पीछे धकेल दिया। पुलिस ने छानबीन में पाया कि मोहन ने रस्सी से गला घोंट कर रेणुका की हत्या की और फरार हो गया। आरोपी ने बड़ी चालाकी से वारदात को अंजाम दिया और कमरे में रखे सामान की भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:31 AM (IST)
        

आकृति ने एल्पस पर उकेरा विजय चिह्न

संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के सुलयाली गांव की आकृति हीर ने एल्पस पर्वत पर तिरंगा फहराकर विश्व में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। एल्पस यूरोप के स्विटजरलैंड में है। आकृति ने वीरवार को भारतीय समय के अनुसार 1.30 बजे एल्पस पर तिरंगा फहरा कर देश की सबसे छोटी आयु की पर्वतारोही बनने का इतिहास रचा। आकृति के पिता एवं सुलयाली पंचायत के उपप्रधान कृष्ण सिंह हीर ने शुक्रवार को बताया कि सेटेलाइट फो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:31 AM (IST)
        

कर्ज लेकर किया बेटी का सपना पूरा

प्रदीप शर्मा, नूरपुर अगर इरादा पक्का हो तो कोई भी मुकाम मुश्किल नहीं होता। इसी बात को नूरपुर उपमंडल के सुलयाली गांव की आकृति हीर ने सच कर दिखाया है। प्रायोजक न मिलने के बावजूद आकृति ने हिम्मत नहीं हारी और अपने बलबूते यूरोप के एल्पस पर्वत पर तिरंगा फहरा कर हिमाचल का नाम विश्वभर में रोशन किया। आकृति की टीम के अन्य सदस्यों को देश की नामी कंपनियों ने प्रायोजक के रूप में अपनाकर उनकी जरूरतों को पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

भिंडी बोली, टमाटर भाई मैं भी कम नहीं

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हरी सब्जी पर भी महंगाई हावी हो गई है। यही वजह है कि टमाटर की लाली छिन गई है तो भिंडी बोल रही है मैं भी कम नहीं। जहां नूरपुर में टमाटर 40 से 60 रुपये, पालमपुर में 40 व देहरा में 60 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है तो जिला मुख्यालय धर्मशाला में टमाटर 60 से 80 रुपये किलो है। हरा मटर तो तड़के से ही बाहर हो गया है। इसके दाम 80 रुपये किलो पहुंच गए हैं। सबसे महंगी सब्जियों में ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

तेज रफ्तार वाहन चालकों पर पुलिस कसेगी शिंकजा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : तेज रफ्तार व बिना लाइसेंस वाहन चलाने वाले युवाओं पर नगरोटा पुलिस शिकंजा कसेगी। साथ ही पुलिस निजी वाहनों में सवारियां ढोहने वालों पर भी कार्रवाई करेगी। नगरोटा बगवां पुलिस थाना परिसर में शुक्रवार को सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक में इस पर चर्चा की गई तथा जल्द ही इस कार्रवाई को अंजाम देने का निर्णय लिया गया। दलाईलामा सिक्योरिटी एवं हेड क्वार्टर धर्मशाला के डीएसपी देश र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

कायाकल्प को तरसा, 70 फीसद काम अधूरा

संवाद सूत्र, कांगड़ा : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) कांगड़ा का कायाकल्प अभी तक नहीं हो पाया है। अच्छे दिन के आस लगाए बैठे राष्ट्रीय संस्थान के अच्छे दिन कब शुरू होगे आला अधिकारी भी नहीं बता पा रहे हैं। जिस संस्थान को 2012 में पूर्ण रूप से बन कर तैयार हो जाना चाहिए था, वह मात्र 30 फीसद की बन पाया है, जबकि 70 फीसद कार्य कब पूरा होगा कोई नहीं जानता। यहां 2015-सत्र में प्रवेश शुरू हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

नूरपुर मेुं आधा घटा बंद रहा हाईवे

नूरपुर : हाईवे पर नूरपुर के पास वीरवार सुबह साढ़े नौ बजे के करीब ट्रक और कार की भिड़ंत होने से आधा घंटे तक यातायात बाधित रहा। हादसे में कार चालक बाल-बाल बच गया, जबकि उसकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही ट्रैफिक विंग के हैड कास्टेबल सुशील कटोच टीम के साथ मौके पर पहुचे तथा घटना का जायजा लिया। दुर्घटना के बाद एनएच पर लगे जाम को पुलिस द्वारा मशक्कत के बाद खुलवाया गया। दुर्घटना का कारण ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

धान पर किसान गोष्ठी का आयोजन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कृषि विज्ञान केंद्र कांगड़ा में वीरवार को आत्म परियोजना के तहत एक किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में कृषि विज्ञान केंद्र कांगड़ा के वैज्ञानिक डॉ. दीप कुमार ने किसानों को धान की उन्नत किस्मों, खरपतवार नियंत्रण, धान में उर्वरकों की सही मात्रा में प्रयोग की जानकारी प्रदान की। इस दौरान डॉ. दीपिका सूद ने कृषकों को धान में बीज उपचार के महत्व, मुख्य रोग, कीटों की रोकथाम व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

रूसा के खिलाफ एसएफआइ का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : रूसा व कॉलेज की अन्य समस्याओं के संबंध में एसएफआइ ने वीरवार को रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों द्वारा सरकार व प्रदेश विश्व विद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई तथा एक रोष रैली भी कांगड़ा शहर में निकाली गई। एसएफआइ इकाई अध्यक्ष अतुल चौधरी व सचिव अक्षय ठाकुर ने कहा कि रूसा से छात्रों की पढ़ाई खराब हो रही है, तो वहीं अभी तक छात्रों के परिणाम नहीं आ पा रहे हैं। उन्होने कह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

जमीन तर होते ही धान की बुआई में जुटे किसान

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पिछले तीन दिन से नूरपुर क्षेत्र में हो रही बरसात से खेत पानी से लबालव होते ही किसान धान की बुआई में जुट गए है। नूरपुर उपमंडल में अधिकांश किसान सिंचाई के लिए केवल इंद्र देवता पर ही निर्भर है। किसान पिछले डेढ़ माह से बारिश का इंतजार कर रहे थे। लेकिन समय पर बारिश न होने के कारण पिछले डेढ़ माह से धान की बुआई का काम लटका हुआ था। जानकारी के अनुसार नूरपुर क्षेत्र में लगभग 5872 हेक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

समेला में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : समेला में वीरवार को एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। रेणुका देवी (28) का शव घर के फर्श पर पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने फिलहाल मृतका के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया है। इससे पहले फर्श पर रेणुका के शव को देख कर सुसराल वालों ने इसकी खबर पंचायत प्रधान को दी और उसने कांगड़ा पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे लिया और मौत के कारणों की जांच की। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

नप ने दिया वेतन, सफाई कर्मियों ने ठुकराया

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगर परिषद नगरोटा बगवां की ओर से वीरवार को सफाई कर्मचारियों को दो माह का वेतन दिया गया, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। उन्होंने एक मुश्त चार माह का वेतन देने की मांग की। कर्मचारियों की ओर से वीरवार तक अल्टीमेटम दिया गया था, जिसके मद्देनजर नगर परिषद की ओर से दो माह का वेतन उपलब्ध करवाया गया। नगर परिषद कर्मचारी संघ के प्रधान अमित कुमार ने कहा कि एक ओर सफाई कर्मचारियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

गंगथ में दो नकाबपोश बाइक सवारों ने छीनी कार

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पुलिस थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत गंगथ में बुधवार रात बाइक सवार दो नकाबपोश मारूति कार छीनकर फरार हो गए। वीरवार को फतेहपुर पुलिस की टीम ने कार को लुठियाल गांव में लावारिस हालत में बरामद किया। गंगथ पुलिस चौकी के तहत रप्पड़ गांव के प्रमोद सिंह ने वीरवार को थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि बुधवार रात वह कार (एचपी 38 सी-7459) में अपने घर रप्पड़ की तरफ जा रहा था कि रास्ते में बाइक पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

पेयजल पर खर्च होंगे छह करोड़ : बुटेल

जागरण संवाददाता, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा है कि पालमपुर हलके में पेयजल सुविधा के विस्तार एवं सुधार पर छह करोड़ 31 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। वह वीरवार को पालमपुर में गृह निर्माण अनुदान योजना के तहत 10 लाभार्थियों को 10 लाख 75 हजार रुपयेके चेक बांटने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पालमपुर निर्वाचन क्षेत्र में पेयजल की कमी वाले क्षेत्रों में प्रचूर मात्रा में पेय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

बाल मेले में जसवीर जस्सी मचाएंगे धमाल

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : बाल मेले के दौरान 27 जुलाई को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में पंजाबी गायक जसवीर जस्सी धमाल मचाएंगे। बाल मेला उत्सव कमेटी के प्रधान मान सिंह चौधरी ने वीरवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जसवीर जस्सी के साथ मुंबई से भी कई प्लेबैक सिंगर प्रस्तुति देने आएंगे। उन्होंने बताया कि जसवीर जस्सी अपने प्रसिद्ध गीत दिल ले गई कुड़ी गुजरात दी के साथ-साथ अन्य गानों पर सबको... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

नियमित परीक्षार्थियों की ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने 2014-15 में मैट्रिक व जमा दो कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी हैं। इसके लिए शिक्षा बोर्ड ने नियमित परीक्षार्थियों का ऑनलाइन पंजीकरण करना शुरू कर दिया है। इसके लिए शिक्षा बोर्ड ने 15 अगस्त, 2014 अंतिम तारीख रखी है। 24 दिन तक चलने वाली पंजीकरण प्रक्रिया को लेकर बोर्ड ने सभी सरकारी स्कूलों व संबद्धता प्राप्त स्कूलो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

फतेहपुर में खेतों की प्यास बुझाऐंगे 45 नलकूप

संवाद सहयोगी, नूरपुर : आइपीएच वृत नूरपुर के तहत फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में प्यासे खेतों की प्यास शीघ्र बुझने वाली है। सरकार की ओर से फतेहपुर क्षेत्र में खेतों की प्यास को बुझाने के लिए लगभग 23 करोड़ रुपये की लागत से 45 नलकूप लगाए जा रहे है। इन नलकूपों की स्थापना से फतेहपुर क्षेत्र की लगभग 1125 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा मुहैया होगी। कांगड़ा जिले के निचले क्षेत्र के किसान व बागवान सिंचाई के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

शाहपुर में सब्जी मंडी खोली जाएगी : मनकोटिया

जागरण टीम, शाहपुर/रैत : शाहपुर में कृषि प्रोद्यौगिकी प्रबंध अभिकरण ने किसान गोष्ठी का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने की। उन्होंने कहा कि किसान पारंपरिक खेती के साथ-साथ नकदी फसलें भी उगाएं। उन्होंने कहा कि किसान की खेती के प्रति विमुखता चिंता का विषय है। यह प्रदेश के लिए खतरे की घंटी है। उन्होने बताया कि शाहपुर में किसानों को अपनी न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

मिंजर से पूर्व बजा अग्निशमन का अलार्म

जागरण संवाददाता, चंबा : मिंजर मेले में आग से सुरक्षा की गारंटी अग्निशमन विभाग की होगी और इस गारंटी पर खरा उतरने की कवायद में अग्निशमन विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों की छुट्टियां आगामी एक सप्ताह के लिए बंद कर दी हैं। मिंजर मेले के दौरान अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दिन-रात ड्यूटी पर तैनात रहेंगे और सिर्फ आपात स्थिति में ही किसी कर्मचारी को अवकाश मिल पाएगा। इतना ही नहीं कर्मचारियों की ज्यादा जरूरत हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

ब्लॉक अध्यक्ष मान सिंह का मलां में स्वागत

नगरोटा बगवां : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरोटा बगवां के प्रधान पद पर मान सिंह चौधरी को नियुक्त किए जाने पर मंगलवार को पंचायत मलां के बाशिंदों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर श्री चामुंडा मंदिर न्यासी प्रताप रियाड़, ब्लॉक यूथ कांग्रेस के महासचिव जोनू द्वारा मान सिंह चौधरी का मुंह मीठा करवाया गया। इस मौके पर पूर्व बीडीसी सदस्य पंकज पुरी, कमल, प्रवीण, राजेश, हरनाम मुख्य रूप से उपस्थित रहे। मान ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें