Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

सच पढ़कर मिली राहत : प्रवीण शर्मा

संवाद सहयोगी, पालमपुर : मैं कई दिनों से मानसिक रूप से आहत था, लेकिन 'दैनिक जागरण' में छपी खबर या यूं कहे कि सच पढ़कर आज मुझे राहत मिली है। यह बात पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता प्रवीण शर्मा ने बुधवार को पालमपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एक अखबार में खबर छपी जिसमें एक पूर्व विधायक पर महिला द्वारा लगाए अप्राकृतिक यौन शोषण के आरोप में जिस कमरे का जिक्र किया था वह कमरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

कांगड़ा में मौसम की मार से फसलें प्रभावित

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा में मौसम की मार से फसलों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है तो आम के पेड़ पर भी बौर देर से पड़ा है। अब मौसम विभाग की ओर से 20 अप्रैल तक बारिश के नए पूर्वानुमान ने किसानों व बागवानों की चिंता बढ़ा दी है। आलम यह कि मार्च व अप्रैल में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से कई स्थानों पर गेहूं की फसल को खासा नुकसान पहुंच चुका है। हालांकि अभी तक इस स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

..और हर आंख हो गई नम

संवाद सहयोगी, देहरा : ऊना के पंडोगा में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में मारे गए ट्रक चालक रविंद्र (24) का धवाला गांव में बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान अंत्येष्टि स्थल पर हर आंख नम हो गई। धवाला के इस मिलनसार युवक रविंद्र की छवि हर किसी के दिल में जिंदा रहेगी। रविंद्र की मौत से उसके गरीब पिता किशोरी उर्फ फांदी राम का तो जैसे सब कुछ ही लुट गया हो गया। उसका एकमात्र जवान बेटा सड़क दुर्घटना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

रैत निवासी ने कांगड़ा के होटल में लगाया फंदा

संवाद सूत्र, कांगड़ा : कागड़ा शहर के एक होटल में बुधवार को एक व्यक्ति ने फंदा लगा कर जान दे दी। मृतक की पहचान जोगिन्द्र सिंह (30), पुत्र बतिया राम निवासी रेहलू, रैत, कागड़ा के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार जोगिंद्र ने दूसरी शादी कर रखी थी और वह घरेलू विवाद से परेशान था। पुलिस ने जांच में पाया कि उसने आत्महत्या से बहुत अधिक शराब पी थी। कांगड़ा पुलिस थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

रैहन में युवती से दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पुलिस थाना नूरपुर के तहत रैहन में एक युवती से दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया। रैहन निवासी कुलदीप चंद कपिला ने पुलिस को सौंपी शिकायत में अपनी बेटी से दुष्कर्म का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी मेघनाथ चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक दुष्कर्म पीड़ित युवती पुलिस को बयान देने की स्थिति में नहीं है तथा उसका नूरपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

यहां सैलानियों का स्वागत कर रहे गड्ढे

नीरज दुसेजा, धर्मशाला गर्मियों के शुरू होते ही बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की तादात में बढ़ोतरी होना शुरू हो गई है, लेकिन लोक निर्माण विभाग अभी तक निद्रा में है। गगल-धर्मशाला मार्ग की दशा कुछ ऐसा ही बयान कर कर रही है। इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हादसों को न्यौता दे रहे हैं, वहीं सड़क किनारे लगे रेत व बजरी के ढेर सैलानियों के स्वागत कर रहे हैं। सड़क के बीचों-बीच रेत व बजरी बिखरे होने से दोपहिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कुसुम कला मंच ने मचाई धूम

जागरण टीम, देहरा/ परागपुर/ रक्कड़ : तीन दिवसीय प्रदेशस्तरीय कालेश्वर बैसाखी मेला मंगलवार को संपन्न हो गया। डीएसपी देहरा बीडी भाटिया ने समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस पर्व को मनाने की शुरुआत सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह ने की थी, तब से लगातार उत्तर भारत के लोग इसे मुख्य पर्व के रूप में मनाते चले आ रहे हैं। इस अवसर पर लदरौर कुसुम कला मंच के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

ऑटो में गई मैरीकॉम एयरपोर्ट

संवाद सूत्र, गगल : बॉलीवुड फिल्म मैरीकॉम के लिए गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट में मंगलवार को शूटिंग की गई। जहां अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (मैरीकॉम) को ऑटो रिक्शा पर एयरपोर्ट जाते हुए दिखाए जाने को लेकर शॉट लिया गया। इसमें ऑटो रिक्शा से उतरकर पुलिस जांच के बाद मैरीकॉम ने एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश किया। गगल स्थित एयरपोर्ट के साथ फिल्म मैरीकॉम की शूटिंग मंगलवार को दोपहर बाद शुरू हुई और देर शाम तक चलती रही। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चंद्र के नामांकन पर सुधीर करेंगे शक्ति प्रदर्शन

नीरज दुसेजा, धर्मशाला कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी चंद्र कुमार के नामांकन के बाद धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक भीड़ जुटा कर शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा शक्ति प्रदर्शन करेंगे। यही नहीं रैली के बहाने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साथ पार्टी प्रत्याशी चौधरी चंद्र कुमार व अन्य मंत्रियों एवं विधायकों को भी कार्यकर्ताओं पर पकड़ का एहसास करवाएंगे। बकौल सुधीर शर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चुनाव के बाद टूट जाएगी भाजपा : वीरभद्र

जागरण टीम, देहरा/हरिपुर/रक्कड़ : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि भाजपा केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने के मुंगेरी लाल के हसीन स्वप्न देख रही है, जबकि वास्तविकता इससे अलग है। उन्होंने कहा कि भाजपा की अंदरूनी फूट स्पष्ट संकेत दे रही हैं कि चुनाव के बाद यह पार्टी सत्ता में आना तो दूर नरेंद्र मोदी रूपी अहम के नीचे दब कर टूट जाएगी। वह मंगलवार को देहरा के जालंधर लाहड़ में जनसभा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

देश की जनता के भ्रष्टाचार व महंगाई से त्रस्त : पुंज

ज्वालामुखी : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हिमाचल प्रभारी बलवीर पुंज ने मंगलवार को ज्वालामुखी मंदिर में पूजा अर्चना कर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने मां से प्रार्थना की है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की मजबूत सरकार बने जो देश की जनता को राहत प्रदान कर सके। उन्होंने कहा कि आज देश को बचाने का प्रश्न है। कांग्रेस के भ्रष्टाचार, महंगाई, घोटालों, आतंकवाद, क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

शातिरों के आने से क्रिकेट बना जुआ: वीरभद्र

संवाद सहयोगी, देहरा : मुख्यमत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि है कि शातिर लोगों के आने से क्रिकेट का खेल जुआ बन गया है। लोकप्रिय क्रिकेट के खेल को कुछ लोगों ने बदनाम कर दिया है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के देहरा विधानसभा क्षेत्र के महूल ,हरिपुर, बादलपुर, प्रागपुर व रक्कड़ में मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी की लहर केवल मीडिया में ही है। भाजपा ने हमेशा ही देश में संप्रदायिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक-कार की टक्कर में एक की मौत

संवाद सूत्र, फतेहपुर : पुलिस थाना फतेहपुर के अंतर्गत जगनोली में सोमवार सायं कार व बाइक की टक्कर हो गई, जिसमें बाइक चालक की मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार सोमवार देर शाम को एक आल्टो कार तलवाड़ा और बाइक चालक फतेहपुर की ओर जा रहा था। इस दौरान दोनों वाहनों की जगनोली में जोरदार टक्कर हो गई, जिसके परिणाम स्वरूप बाइक चालक गंभीर रूप से घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जाम ने बढ़ाया बैजनाथ का मर्ज

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : बैजनाथ शहर दिन प्रतिदिन जाम की समस्या से घिरता चला आ रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए अब पुलिस भी बेबस नजर आने लगी है। वाहनों की बढ़ती तादाद तथा बेतरतीब वाहन पार्किंग इस समस्या का सबसे बड़ा कारण है। पुलिस हर बार बेतरतीब खड़े रहने वाले वाहनों चालान तो करती है, लेकिन फिर भी यह समस्या दूर होने का नाम नहीं लेती। एतिहासिक शिव नगरी ने जाम की नगरी का रूप धारण कर लिया है। दूसरी ओर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नशीली दवा सहित चार गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा पुलिस ने हनुमान चौक पर नाकाबंदी के दौरान एक लाल रंग की सैंटरो कार से नशीली दवा का बड़ा जखीरा पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने कार से प्रॉक्सीवान के 8208 केप्सूल व नशीले कोडीन साल्ट वाली क्रेक्स नाम दवा की 100 छोटी बोतलें बरामद की हैं। नशीली दवा की तस्करी के आरोप में कार में सवार चार युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें अमित कुमार निवासी चौहाल, डाकखाना जखाड़ा तहसील फते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:27 AM (IST)
        

विद्वानों को दिलवाया जाएगा सम्मान : मस्त राम

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : हिमाचल प्रदेश संस्कृत अकादमी की ओर से ज्वालामुखी में सोमवार को राज्यस्तरीय संस्कृत सम्मेलन में तीन सौ से अधिक विद्वानों ने भाग लिया । इसमें हरियाणा अकादमी के निदेशक डॉ. सुधीर कुमार बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। कार्यक्रम में पांच विद्वानों ने शोधपत्रों को पढ़ा। संस्कृत अकादमी के सचिव डॉ. मस्त राम शर्मा ने कहा कि जिन विद्वानों की आयु 60 साल से अधिक है उनमें से कुछ का चयन करके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:27 AM (IST)
        

बड़ा भंगाल में स्थापित किया जाए मतदान केंद्र : शांता कुमार

जागरण संवाददाता, पालमपुर : कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार ने अति दुर्गम बड़ा भंगाल पंचायत में इस बार भी मतदान केंद्र स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से चुनाव आयोग को पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने यहां मतदान केंद्र की यथास्थिति बनाए रखने का अनुरोध किया है। उन्होंने पत्र में कहा है कि बड़ा भंगाल गांव में इस बार चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र को केवल बीड़ में ही स्थापित करने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:27 AM (IST)
        

मारंडा में एंबुलेंस ने कार को मारी टक्कर

संवाद सहयोगी, पालमपुर : मारंडा में शनिवार को 108 एंबुलेंस ने कार को टक्कर मार दी। कार चालक मुनीष आहुजा निवासी लोहना ने रविवार को पुलिस को दिए बयान में बताया है कि शनिवार को जब वह मारंडा की तरफ जा रहा था तो वहां पर जाम लगा हुआ था। जिस पर उसने कार खड़ी कर दी, लेकिन पीछे से तीव्र गति से आ रही 108 एंबुलेंस ने उसकी कार को टक्कर मार दी, जिससे कार का काफी नुकसान पहुंचा है। उस समय एंबुलेंस में एक बीमार व्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

दो गुटों में मारपीट के बाद ठेके में तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कांगड़ा मंदिर रेलवे स्टेशन मार्ग पर शनिवार रात दो गुटों में मारपीट के बाद शराब के ठेके में तोड़फोड़ की गई। मारपीट में से पांच लोग घायल हुए हैं। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस थाना कांगड़ा में क्रॉस मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस के अनुसार अनुसार स्कोट निवासी रमेश कुमार व अनिल ने मंदिर रेलवे मार्ग पर स्थित ठेके से शराब ली और साथ लगती दुकान में बैठकर पी। इसके बाद अनिल फिर ठेके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री वीरभद्र देहरा में कल

देहरा : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 15 अप्रैल को देहरा उपमंडल के दौरे पर रहेंगे। इस देहरा मुख्यमंत्री हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा के चुनाव प्रचार के लिए जालंधर लाहड़, हरिपुर, बढल, व रक्कड़ में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »