कांगड़ा

  • वेबसाइट से चेक करें स्कूल की मान्यता

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:23 PM (IST)

    संवाद सूत्र, शाहपुर : लॉरेंस पब्लिक स्कूल शाहपुर की प्रधानाचार्य निलोफर महाजन ने कहा कि आजकल स्कूल की मान्यता को लेकर लोगों में कई भ्रम हैं। केंद्रीय शिक्षा माध्यमिक बोर्ड दिल्ली भारत सरकार की वेबसाइट पर ऑनलाइन स्कूल की मान्यता के बारे में पता लगाया जा सकता है। लॉरेंस पब्लिक स्कूल में समस्त शैक्षणिक गतिविधियां केंद्रीय शिक्षा माध्यमिक बोर्ड के अनुसार चलाई जाती हैं। मूलभूत सुविधाओं और आवश्यकताओं से... और पढ़ें »

  • सदस्यता अभियान में खोला मांगों का पिटारा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:22 PM (IST)

    देहरा : हिमाचल प्रदेश पदोन्नत प्राध्यापक संघ का सदस्यता अभियान इन दिनों संघ के जिला सचिव महेंद्र सिंह के देखरेख में तेजी से हो रहा है। देहरा, नूरपुर, पालमपुर, कांगड़ा के विभिन्न स्कूलों में अभियान को पूरा कर लिया गया है। महेंद्र सिंह बाड़ी ने बताया कि सदस्यता अभियान पर स्कूल पदोन्नत प्राध्यापकों ने उनके सामने उनकी चिरलंबित मांगों पीजीटी का पदनाम प्राध्यापक करना, वरिष्ठता सूची में नियमानुसार संशोधन क... और पढ़ें »

  • कंड बगियाड़ा में छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:22 PM (IST)

    कंड : राजकीय उच्च पाठशाला कंड बगियाड़ा में छात्राओं की आत्मरक्षा संबंधी विषय पर विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। शिविर में पुलिस विभाग से महेंद्र सिंह ने आत्मरक्षा के गुर सिखाए। समापन अवसर पर मुख्याध्यापक अश्वनी भट्ट ने छात्राओं के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी के लिए इसे आवश्यक बताया। 12 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में छात्राओं नेहा, मीनाक्षी, प्रसारती, रजनी, मधु, रेखा, ज्योति, वंदना, अंकिता, शिवान... और पढ़ें »

  • कल नगरोटा में होगा महासम्मेलन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:22 PM (IST)

    जवाली : घृत बाहती चाहंग ब्लॉक जवाली की बैठक रूप लाल चौधरी की अध्यक्षता में भरमाड़ में हुई। जिला महासचिव गुरचरण सिंह ने अपील की कि 29 मई को नगरोटा बगवां में विरादरी महासम्मेलन में शामिल होने के लिए ज्यादा से ज्यादा भाग लें।और पढ़ें »

  • एसएसबी सपड़ी ने मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:20 PM (IST)

    ज्वालामुखी : एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र सपड़ी के जवानों ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते यातायात कार्मिकों की सहायता से लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया। एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र सपड़ी के कमांडेंट एमएस पड्डा, उप कमांडेंट मनोहर लाल, सहायक कमाडेंट एचएस पटियाल व यातायात पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे। जवानों ने डीएवी स्कूल भड़ोली में भी छात्रों को यातायात नियमों के बारे में विस्तार से जानका... और पढ़ें »

  • हारचक्कियां में पम्मा ने जीती बड़ी माली

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:20 PM (IST)

    संवाद सूत्र, लंज : हारचक्किया पंचायत में धूमधाम से वार्षिक मेले का आयोजन किया गया। इसमें पंजाब, हरियाणा, जम्मू व हिमाचल प्रदेश के नामी पहलवानों ने बड़ी व छोटी माली के लिए दांव पेंच लड़ाए। गुरदासपुर के पम्मा ने अनजाला के भूपिंद्र को हराकर बड़ी माली जीत ली। विजेता को 25 हजार रुपये व पाच किलो देसी घी जबकि उप विजेता को 20 हजार रुपये व दो किलो देसी घी भेंट कर सम्मानित किया गया। छोटी माली के लिए मुकाबले मे... और पढ़ें »

  • साइंस ओलंपियाड में चमके हिमालयन स्कूल के होनहार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : हिमालयन पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल नगरोटा बगवां के विद्यार्थियों ने साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष आयोजित नेशनल साइबर, नेशनल साइंस, इंटरनेशनल मैथेमेटिक्स, इंटरनेशनल इंग्लिश, ओलंपियाड प्रतियोगिता परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। मैथेमेटिक्स ओलंपियाड में जोनल स्तर पर दूसरी कक्षा से वाणी शर्मा, कृतिका, रक्षिता राणा, तीसरी कक्षा से मलिन, चौथी कक्षा से निखि... और पढ़ें »

  • खैरा को जल्द मिलेगी पशु चिकित्सालय की सौगात

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:19 PM (IST)

    संवाद सूत्र, खैरा : राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत पशुपालन विभाग ने लोअर खैरा में एक दिवसीय जागरूकता शिविर लगाया। बतौर मुख्यातिथि सीपीएस जगजीवन पॉल ने शिरकत की और जय¨सहपुर के विधायक याद¨वदर गोमा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। सीपीएस ने पशुपालन को स्वरोजगार के रूप में अपनाने का आह्वान किया। कहा कि सुलह हलके में सात पशु चिकित्सालय स्थापित किए गए हैं। खैरा में भी शीघ्र पशु चिकित्सालय स्थापित ... और पढ़ें »

  • पालमपुर एलआइसी के अभिकर्ता किए सम्मानित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम पालमपुर शाखा द्वारा रोटरी भवन में अभिकर्ताओं (एजेंट) की मेगा मी¨टग हुई। एलआइसी शिमला मंडल के वरिष्ठ मंडलीय प्रबंधक वीके धर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। प्रबंधक सेल्ज अलोक सैणी, मुख्य प्रबंधक सुखदेव परशीरा, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक सतीश सूद, शाखा प्रबंधक बैजनाथ ओपी मधान, बीएम जय¨सहपुर योगेश शर्मा, सहायक बीएम हरदयाल ¨सह वशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। मु... और पढ़ें »

  • आज बैजनाथ मंडल में होगा भाजपा का कार्यक्रम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:17 PM (IST)

    पालमपुर : भाजपा संगठनात्मक जिला पालमपुर में केंद्र सरकार के सफलतापूर्वक दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य को जन कल्याण पर्व के रूप में मनाएगी। जिला मीडिया प्रभारी मनोज रतन ने बताया कि 28 मई को बैजनाथ मंडल में, 29 को जय¨सहपुर मंडल व 30 मई को सुबह 11 बजे से सुलह मंडल में कार्यक्रम थुरल सामुदायिक भवन में होगा।और पढ़ें »

  • संवारा जाएगा राख का मणिमहेश मंदिर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:17 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पालमपुर : पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने जनसंपर्क अभियान के तहत पंचायत कलयाड़कर, चचियां व राख का दौरा किया। उन्होंने कहा कि राख के मणिमहेश मंदिर को भयभुजंनी व जखणी माता मंदिरों की तर्ज पर संवारा जाएगा। बतौर विधायक उन्होंने प्राथमिकता के तहत राख-मणिमहेश सड़क व पेयजल आपूर्ति के लिए तीन करोड़ रुपये का प्रावधान तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से करवाया था, लेकिन इस मंदिर को जाने वाली सड़... और पढ़ें »

  • विधायक ने किया जसूर-बसोहली बस सेवा का शुभारंभ

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:16 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जसूर : नूरपुर विधायक अजय महाजन ने जसूर-बसोहली बस सेवा का शुभारंभ सुबह 8.25 पर बस को झडी दिखाकर रवाना कर किया। यह बस हर रोज जसूर, नूरपुर वाया सुल्याली, बसोहली चलेगी। उन्होंने कहा कि यह बस सेवा हिमाचल पंजाब और जम्मू कश्मीर के लोगों को नूरपुर, जसूर से सीधे जोड़ने में मील का पत्थर साबित होगी। इससे पूर्व लोगों को बसोहली के लिए पठानकोट और माधोपुर आदि स्थानों से होकर गुजरना पड़ता था। पथ परिवहन... और पढ़ें »

  • गडकरी छह को रखेंगे मंडी-पठानकोट फोरलेन की आधारशिला

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी छह जून को पालमपुर के कृषि मैदान में सांसद शांता कुमार के साथ 4000 करोड़ की लागत से बनने वाले पठानकोट-मंडी फोरलेन नेशनल हाईवे की आधारशिला रखेंगे। दौरे के दौरान वह कई उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रवक्ता हिमांशू मिश्रा व जिला कांगड़ा भाजपा के अध्यक्ष संजय चौधरी ने नगरोटा बगवां में बताया कि गडकरी दो दिवसी... और पढ़ें »

  • युवा बुलंदियों तक पहुंचाएंगे बेटी बचाओ अभियान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां युवा वर्ग ने सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफलता की बुलंदियों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। इस मुहिम में अनेक शहरवासियों ने भूमिका सुनिश्चित की है मगर विशेषकर ऐसे लोग आगे आए हैं जिनकी एक ही बेटी है। युवा वर्ग द्वारा हर महीने की 25 तारीख को अलग-अलग स्कूलों में जाकर लड़कियों के जन्मदिन को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गय... और पढ़ें »

  • सर्व अनुबंध महासंघ ने नई पेंशन योजना का किया विरोध

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नूरपुर : हिमाचल प्रदेश सर्व अनुबंध कर्मचारी महासंघ ने सरकार की नई पेंशन योजना का विरोध जताया है। महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. संजीव गुलेरिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नई पेंशन योजना के लागू होने की तिथि के बाद जो कर्मचारी सरकारी सेवा में आए हैं उन कर्मचारियों से दस फीसद मूल वेतन व डीए काटा जा रहा है व उसमें दस फीसद सरकार अपनी तरफ से जोड़कर तीन अलग-अलग योजनाएं लाई है, लेकिन क... और पढ़ें »

  • केंद्रीय विवि पर चुप क्यों अनुराग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:04 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय निर्माण के लिए लगातार 25 दिन से क्रमिक अनशन के रूप में आंदोलन जारी है, लेकिन भाजपा नेता विक्रम ठाकुर व रविंद्र रवि इससे लगातार दूरी बनाकर इस मुद्दे पर एसी कमरों में बैठकर मात्र राजनीतिक रोटियां सेंकने के काम को अंजाम दे रहे हैं। देहरा कांग्रेस महासचिव सुनील कश्यप ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर को देहरा के लोगों ने लगातार 15 साल तक भारी मतों से स... और पढ़ें »

  • चामुंडा में पांच हजार श्रद्धालुओं ने टेका माथा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:58 PM (IST)

    योल : श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में इन दिनों श्रद्धा का सैलाब उमड़ रहा है। शुक्रवार को करीब पांच हजार श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। मंदिर में श्रद्धालुओं ने शांतिपूर्ण तरीके से मां के दर्शन किए। इस दौरान मां का दरबार जयकारों से गूंज उठा। वहीं, मंदिर प्रशासन का कहना है कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।और पढ़ें »

  • जंगल की आग से बचाए घर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : घुरकड़ी व कच्छियारी गांव के जंगल में शुक्रवार को अचानक आग लग गई। जंगल में चीड़ की सूखी पत्तियों के कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। आग कब लगी थी और किसने लगाई, इसका तो पता नहीं चल पाया, परंतु जब यह जंगल के पास स्थित घरों की ओर बढ़ने लगी तो गांववासियों को चिंता सताने लगी। इस दौरान घुरकड़ी और कच्छियारी गांव के कुछ लोगों की टोली आग बुझाने के लिए जंगल की ओर निकल पड़ी। पहले उन... और पढ़ें »

  • केंद्रीय विश्वविद्यालय पर राजनीति कर रहे अनुराग ठाकुर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : प्रदेश कांग्रेस जनजातीय विभाग संगठनात्मक जिला पालमपुर के अध्यक्ष बैनी प्रसाद ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व सांसद अनुराग ठाकुर पर कांगड़ा व चंबा संसदीय क्षेत्र के साथ विश्वासघात का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के लिए तत्कालीन मनमोहन ¨सह सरकार ने केंद्रीय विश्वविद्यालय स्वीकृत करवाया था। लेकिन प्रेम कुमार धूमल व अनुराग ठाकुर इसे भी अपन... और पढ़ें »

  • बीड़ में लगा स्काउट एंड गाइड का शिविर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:12 PM (IST)

    बीड़ : उपमंडल बैजनाथ के बीड़ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बीड़ में शुक्रवार को स्काउट एंड गाइड का चार दिवसीय शिविर शुरू हुआ। इसका शुभारंभ शिक्षा निदेशक उच्च दिनकर बुराथोकी ने किया। इस मौके पर उपनिदेशक केके गुप्ता भी मौजूद रहे। शिविर में आठ जिलों से करीब 250 छात्र-छात्राएं भाग ले रही हैं। शुभारंभ मौके पर प्रधानाचार्य सुभाष चंद, बीड़ की प्रधान तृप्ता देवी व उपप्रधान सुरेश ठाकुर मौजूद रहे।और पढ़ें »

(News from Kangra, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें