Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

कांगड़ा में भूमिगत होंगी बिजली की तारें

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा कि कांगड़ा नगर के विकास के लिए 90 करोड़ रुपये की डीपीआर बनकर तैयार है और योजना के तहत कांगड़ा शहर के सभी नालों को चैनेलाइज करने के साथ बिजली की तारों को अंडरग्राउंड किया जाएगा। इसके अलावा तहसील चौक पर बहुमंजिला भवन का निर्माण करवाकर पार्किंग, शौचालय, स्नानागार, क्लॉक रूम व रेहड़ी और फड़ी व मीट विक्रेताओं को दुकानें मुहैया करवाई जाएंगी। योजना बोर्ड की बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:11 AM (IST)
        

सदस्यता अभियान को लेकर मंडल भाजपा ने की बैठक

संवाद सहयोगी, पालमुपर : भाजपा मंडल पालमपुर के मोर्चो व प्रकोष्ठों के अध्यक्षों, महामंत्रियों, संयोजकों, सह-संयोजकों की बैठक शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह पालमुपर में आयोजित हुई। मंडल अध्यक्ष संजीव सोनी ने बैठक की अध्यक्षता की। इसमें जिला सदस्यता अभियान प्रभारी मान चंद ठाकुर, अनूप शर्मा, मोर्चो-प्रकोष्ठों के प्रभारी अजेश अवस्थी, चारों जोन के प्रभारी अनिल राणा, रमेश महाजन, अमरजीत ¨सह व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:33 AM (IST)
        

जमानाबाद स्कूल ने मनाया स्थापना दिवस

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमानाबाद द्वारा वीरवार को अपना स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य ओम प्रकाश मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि यह स्कूल 21 अक्टूबर 1926 को प्राईमरी स्कूल के रूप में अस्तित्व में आया था। इसके बाद स्कूल निरंतर विकास के कई नए आयाम स्थापित करता रहा। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वह अनुशासन में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:33 AM (IST)
        

होली महोत्सव में सजेगा बीएसएनएल का दफ्तर

पालमपुर : राज्यस्तरीय होली महोत्सव में बीएसएनएल अपना कैंप ऑफिस खोलने जा रहा है। जिला महाप्रबंधक दूरसंचार सुनील कुमार ने बताया की विक्रम बतरा मैदान मे बीएसएनएल कैंप ऑफिस के माध्यम से उपभोक्ताओं को पेश आने वाली विभिन्न समस्याओं का निदान करने का प्रयास करेगा। कैंप में उत्पादों की बिक्री के साथ नए मोबाइल सिम भी उपलब्ध करवाएगा। जारी विभिन्न आकर्षक योजनाओं के बारे में उपभोक्ताओं को जानकारी देगा। नए कनेक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:31 AM (IST)
        

चाय उत्पादन के लिए प्रेरित किया

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : हिमाचल प्रदेश चाय उद्योग प्रोन्नत विभाग के तत्वाधान में तकनीकी अधिकारी चाय, कालू दी हट्टी के नेतृत्व में उपमंडल बैजनाथ के लंघू गांव में चाय उत्पादकों की एक कार्यशाला लगाई गई। कार्यशाला के संयोजक प्यार चंद एंव प्रोन्नत अधिकारी ने चाय उत्पादकों को अधिक से अधिक चाय के पौधे लगाने और उसमें विभिन्न खादों के आनुपातिक प्रयोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी। चाय तकनीकी अधिकारी डॉ ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:28 AM (IST)
        

रूसा विद्यार्थियों से खिलवाड़ : परिषद

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थानीय इकाई की बैठक प्रांत संगठन मंत्री नवीन शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नवीन शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा लाया गया रूसा सिस्टम छात्रों से खिलवाड़ है। इस राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के शुरू होने के कारण आम छात्र न तो पूरी तरह से शिक्षा में रुचि ले पा रहा है और न ही खेल व अन्य क्रियाकलापों में। संगठन मंत्री ने बताया कि इस स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:22 AM (IST)
        

परिवहन मजदूर संघ की बैठक दो मार्च को

संवाद सहयोगी, पालमपुर : हिमाचल परिवहन मजदूर संघ की पालमपुर शाखा ने क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सरकार से इन्हें हटाने की मांग की है। इसी सिलसिले में संघ ने 2 मार्च को पालमपुर में मंडल धर्मशाला इकाई की बैठक बुलाई है। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष जसमेर ¨सह राणा करेंगे। जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रदेश उपाध्यक्ष संजय चड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान क्षेत्रीय प्रबं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:21 AM (IST)
        

समस्याएं प्राथमिकता से निपटाएं अधिकारी : बुटेल

पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने शुक्रवार अपने निवास स्थान में पालमपुर हलके के लोगों से रूबरू होते हुए लगभग 80 समस्याओं का निपटारा मौके पर ही किया। एक दर्जन से अधिक प्रतिनिधिमंडल विभिन्न मांगों को लेकर मिले। बुटेल ने सभी विभागों को आदेश दिये कि लोगों की समस्याओं पर शीघ्र और प्राथमिकता पर कार्रवाई करते हुए तुरंत हल किया जाए ताकि आम आदमी को लाभ पहुंचे। इस अवसर नगर परिषद के अध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:19 AM (IST)
        

14वें वित्तायोग से मिलेगी विकास को गति : संजय

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश को 14वें वित्तायोग के तहत दी जाने वाली राशि से विकास को नई गति मिलेगी। प्रदेश को मिलने वाली इस ग्रांट में भारी वृद्धि भी गई है जो कि केंद्र सरकार की विकास के प्रति वचनबद्धता को दर्शाता है। भाजपा के पूर्व विधायक एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजय चौधरी ने कहा कि यह पहली बार है कि इतनी अधिक अनुदान राशि प्रदेश को दी गई है, जिसका पूरा श्रेय प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:13 AM (IST)
        

एक दशक से पक्का नहीं हुआ खजूरना संपर्क मार्ग

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : कांगड़ा के साथ लगती ग्राम पंचायत जलाड़ी के खजूरना ¨लक रोड को पक्का करने की मांग कई वर्षो से हो रही है परंतु हर बार स्थानीय विधायक व सरकार से पंचायत को पक्का करने का सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। पंचायत जलाड़ी के इस छह किलोमीटर संपर्क मार्ग को बने लगभग एक दशक का समय बीत गया है परंतु सरकार व विभाग की ओर से इस संपर्क मार्ग को पक्का करने के लिए फंड का प्रावधान नही हो पाया है। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:13 AM (IST)
        

अध्यापकों की कमी से विद्यार्थी परेशान

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा उपमंडल के कई स्कूलों में अध्यापकों की कमी के कारण लोगों को अपने बच्चों को पढ़ाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक देहरा उपमंडल की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परागपुर में गणित के प्रवक्ता का पद कई महीनों से रिक्त है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गरली में भी अर्थशास्त्र प्रवक्ता का पद कई दिनों से रिक्त चल रहा है। इन कारणों से स्थानीय बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:09 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री का आभार जताया

संवाद सहयोगी, देहरा : परागपुर के पिछड़े क्षेत्र में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलेटी में विज्ञान की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा करने के लिए स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया है। स्थानीय पंचायत प्रधान अंजली देवी, प्रवीण कुमार, केवल कृष्ण, काली दास, अजीत आदि ग्रामीणों का कहना है कि प्रदेश कर्मचारी एवं अन्य कामगार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष सुरेंद्र मनकोटिया के प्रयासों से सलेटी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:08 AM (IST)
        

रोगी को डाला आइवीसी फिल्टर

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : श्री बालाजी अस्पताल कांगड़ा में एक मरीज को इनफीरियर वीना कावा (आइवीसी) फिल्टर डालकर रोगी की जान बचाई गई। पत्रकारों से बातचीत में श्री बालाजी अस्प्ताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित मल्होत्रा ने बताया कि एक रोगी डीएन कौशल (61) जो धर्मशाला का निवासी है, की टांग में सूजन व दर्द था। उन्होंने बताया कि नसों में खून जमने के कारण क्लॉट ह्दय की ओर चला जाता है जिससे कई प्रकार की समस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:04 AM (IST)
        

परंपराओं का निर्वहन करें युवा : प्रभात

संवाद सूत्र, गगल : नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला ने किसान भवन इच्छी में शुक्रवार को एक दिवसीय युवा सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन में जिला कांगड़ा के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 150 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के पूर्व सचिव प्रभात शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जिला युवा समन्वयक डॉ. शांतनु शाह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। इस दौरान मुख्यातिथि ने उपस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:03 AM (IST)
        

नहीं रुक रहे खनन माफिया के कदम

संवाद सूत्र, भरमाड़ : न्यायालय के आदेशों व सरकार के सख्त कदमों के बावजूद खनन माफिया के कदम नहीं रुक पा रहे हैं। सरकार व प्रशासन ने अवैध खनन को राकने के लिए उपमंडल स्तर पर सख्त निर्देश दिए हैं कि खनन किसी भी स्तर पर न हो। वहीं खनन माफि या नित नए हथकंडे अपनाकर आख मिचौनी खेल रहा है। पर्यावरण प्रेमियों का कहना है कि जवाली उपमंडल के अंतर्गत बहुत से नाले व खड्डें हैं जिनमें से लाखों टन पत्थर, रेत, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:00 AM (IST)
        

सकिंदर पठानिया बने प्रधान

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : बिजली विभाग तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश मुख्य संगठन सचिव लक्ष्मण कापटा की देखरेख में नगरोटा बगवां ब्लॉक का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हुआ। इस चुनाव में सकिंदर पठानिया को प्रधान पद की कमान सौंपी गई। इसके अतिरिक्त सुरजीत कुमार वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रमेश कुमार उपप्रधान, अशोक कुमार सचिव, बलदेव कुमार वित्त सचिव, प्रकाश चंद मुख्य संगठन सचिव, अशोक कुमार संगठन सचिव, ईश्वर दास ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:56 PM (IST)
        

नौकरी चाहिए तो शाहपुर आइये

संवाद सूत्र, शाहपुर : आइटीआइ शाहपुर में 9 व 11 मार्च को कैंपस इंटरव्यू का आयोजन होगा। इसमें बद्दी की दो कंपनियां दस्तक देंगी। 12 व्यवसायों में आइटीआइ कर चुके युवकों को नौकरी प्रदान की जाएगी। दोनों कंपनियां 150 पद भरेंगी। आइटीआइ शाहपुर के प्रवक्ता ने बताया कि एक कंपनी 9 मार्च की सुबह 10 बजे संस्थान में कैंपस इंटरव्यू लेगी। बॉर्नबीटा, जैम्स व चॉकलेट बनाने वाली कैडबरी (मंडेल्ज इंडिया फूडज प्राईवे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:53 PM (IST)
        

मोटर खराब, लोग पेयजल के लिए तरसे

संवाद सूत्र, फतेहपुर : सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमंडल फ तेहपुर की पेयजल योजना एलआइएस चाटटा जगनोली की मोटर पिछले 10 दिनों से खराब होने से पेयजल योजना के तहत आने वाले गांव जुनाट वकारलाहड, वनगढ़ व जगनोली के करीब दो हजार लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। स्थानीय निवासियों सेवा देवी, नीलम देवी, म¨हदर सिंह, सुरजीत सिंह, अजय गुलेरिया, सुषमा देवी, रोशन लाल, वीना देवी शकुंतला देवी, अनुवाला, विजय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:52 PM (IST)
        

पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने की मांग

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अनुबंध पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने की मांग फिर से उठने लगी है। पंचायतों में कार्यरत पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने व उनके वेतन में वृद्धि करने को लेकर शुक्रवार को अनुबंध सहायक व सचिव संघ ने शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांग की है कि आगामी बजट सत्र में उनके वेतन बढ़ाने का प्रावधान किया जाए और अनुबंध नीति को उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:52 PM (IST)
        

पहलवानों को सम्मानित करेंगे खली

संवाद सहयोगी, पालमपुर : राज्यस्तरीय होली महोत्सव पालमपुर में देशभर से आने वाले पहलवानों को सम्मानित करने के लिए ग्रेट खली यहां पहली बार पधारेंगे। खली महादंगल में मुख्य अतिथि के रूप में चार मार्च को शिरकत करेंगे। दुनियाभर में लोहा मनवा चुके दिलीप सिंह राणा उर्फ खली महोत्सव में चार चांद लगाकर दंगल का समापन करेंगे। खली के पहली बार आने पर पहलवानों के साथ-साथ बच्चों में खासा उत्साह है। दंगल में दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:38 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें