1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

राजपूत कल्याण सभा पांच को चलाएगी स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : राजपूत कल्याण सभा बैजनाथ की बैठक अध्यक्ष बलदेव राणा की अध्यक्षता में हुई। इसमें मणिपुर हादसे में शहीद हुए पटनू गांव के विकास भारद्वाज व सभा के प्रमुख सदस्य जगरूप चंद खरवाल के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। पांच जुलाई को सभा परिसर से सफाई अभियान चलाया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि सभा परिसर को बैठक के लिए 1100, जन्मदिन व ¨रग सेरेमनी के लिए 2100, लड़की की श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:32 AM (IST)
        

विधायक ने किया सामुदायिक भवन का लोकर्पण

संवाद सहयोगी, चढि़यार : विधायक किशोरी लाल ने ग्राम पंचायत भिरड़ी के वार्ड चार में अढ़ाई लाख रुपये से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि धार चढि़यार क्षेत्र ने विकास की गति पकड़ ली है। आने वाले समय में इस क्षेत्र में काफी विकास होगा। कांग्रेस विकास पर विश्वास करती है। यही कारण है कि अढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में सरकार ने चढि़यार क्षेत्र में उपतहसील व पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:31 AM (IST)
        

मुस्कान नवोदय विद्यालय के लिए चयनित

संवाद सहयोगी, पालमपुर : उपमंडल पालमपुर के पटटी गांव की मुस्कान भाटिया का जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला के लिए चयन हुआ है। मुस्कान पुत्री सुरेश भाटिया ने पांचवीं की कक्षा राजकीय प्राथमिक पाठशाला बदेहड़ में पास की थी। उसकी माता स्वर्णा देवी गृहणी है और पिता कृषि विश्वविद्यालय में सेवारत हैं। मुस्कान ने इस उपलब्धि का श्रेय अभिभावकों व शिक्षकों को दिया है। अध्यापकों का कहना है कि मुस्कान हर कक्षा में अव्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:30 AM (IST)
        

भाजपा मंडल जयसिंहपुर की बैठक कल

पंचरुखी : भाजपा मंडल जय¨सहपुर की बैठक मंडल महामंत्री कैलाश की अध्यक्षता में हुई। इसमें निर्णय लिया कि भाजपा मंडल की आगामी बैठक पहली जुलाई को दोपहर दो बजे पंचरुखी में होगी। इसमें बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक व भाजपा कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस मौके पर डॉ. अश्वनी, महिला मोर्चा अध्यक्ष अनुराधा शर्मा, सचिव विजय वर्मा, मीडिया प्रभारी जनम पठानिया व राज वालिया आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:29 AM (IST)
        

पालमपुर में यातायात व्यवस्था चरमराई

कुलदीप राणा, पालमपुर उपमंडल पालमपुर में यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। जिस कारण पर्यटकों व वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। पालमपुर में राजनीतिक गतिविधियों के अलावा सुहाने मौसम का लुत्फ उठाने के लिए अन्य राज्यों के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन स्थायी नीति न होने से यहां यातायात व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। पर्यटन सीजन होने के बावजूद दुकानदारों का सामान सड़क पर बिखरा रहना भी समस्या का क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:29 AM (IST)
        

किसानों को बताए औषधीय व सुगंधित पौधों के लाभ

संवाद सहयोगी, पालमपुर : सीएसआइआर के हिमालय जैव संपदा प्रौद्योगिकी संस्थान पालमपुर के तांदी स्थित उच्च तुंगता जैव विज्ञान केंद्र में एक दिवसीय औषधीय एवं सुगंधित पौधों का प्रवर्धन, उत्पादन एवं मूल्यवर्धन पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। संस्थान के निदेशक डॉ. संजय कुमार की पहल पर आयोजित शिविर में लाहुल घाटी के प्रगतिशील किसानों ने भाग लिया। शिविर के आयोजक डॉ. राकेश कुमार ने किसानों को बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:27 AM (IST)
        

अधूरी योजनाओं पर कोई प्रगति नहीं : त्रिलोक

संवाद सहयोगी, पालमपुर : वूल फेडरेशन के पूर्व चेयरमैन एवं बैजनाथ के भाजपा प्रभारी त्रिलोक कपूर ने कहा कि बैजनाथ के स्वावलंबन व स्वरोजगार से जुड़ी अधूरी योजनाओं पर कोई प्रगति नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि होली-उतराला सड़क पर्यटन की दृष्टि से मनाली-रोहतांग का विकल्प है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भरमौर की ओर ईलाका वाली माता व बैजनाथ के उतराला से भतढेलु तक 15 किलोमीटर सड़क बनाकर शेष कार्य व स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:26 AM (IST)
        

सचिव बनने पर अनुराधा का स्वागत

पंचरुखी : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग अराजपत्रित कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष कालीदास, महामंत्री केवल राम चौहान व कार्यकारिणी ने दिल्ली से लौटी आइएएस अधिकारी अनुराधा ठाकुर को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का सचिव बनने पर स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि निदेशालय का नाम कल्याण विभाग करने व लिपिकों के 160 पदों को प्राथमिकता से भरने के लिए सचिव ने मुलाकात करने की बात कही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:24 AM (IST)
        

प्रदेश में विकास कार्य ठप : विपिन

भवारना : प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं पूर्व विधायक विपिन ¨सह परमार ने सोमवार को महासंपर्क अभियान के तहत शक्ति केंद्र खैरा, भौरा, ठंडोल व पुन्नर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य ठप हैं और जिला कांगड़ा में सरकार की अधिकारियों पर पकड़ न के बराबर है। आम आदमी छोटे से कार्य के लिए दर-दर भटक रहा है। खौरा में सुनियारी माता मंदिर के नजदीक लगे डंगों के कारण भाजपा कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:24 AM (IST)
        

शिविर में दिए जाएंगे तनावमुक्त रहने के टिप्स

जय¨सहपुर : आर्ट ऑफ लि¨वग की ओर से हैपीनेस कार्यक्रम के तहत योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। संयोजक पंकज शर्मा ने बताया कि सायं साढे़ पांच बजे से आठ बजे तक आयोजित शिविर में लोगों तनावमुक्त होने टिप्स दिए जाएंगे। शिविर का शुभारंभ तहसीलदार जय गोपाल शर्मा द्वारा किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:23 AM (IST)
        

केसी राणा बने सीएंडवी अध्यापक संघ के प्रधान

जय¨सहपुर : राजकीय सीएंडवी अध्यापक संघ चढियार का चुनाव कला अध्यापक ब्रह्मदास की अध्यक्षता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टंबर में हुआ। इसमें केसी राणा को प्रधान, ब्रह्मदास को उपप्रधान, सुभाष चंद को महासचिव व राकेश कुमार को कोषाध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा सुरेंद्र कुमार शास्त्री, विकास ¨सह व अंजू कुमारी को सदस्य चुना गया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:23 AM (IST)
        

छह तक जमा करवाएं आधार नंबर

पालमपुर : सुलह व पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ लेवल अधिकारियों की बैठक सोमवार को उपमंडलाधिकारी अजीत कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान उपमंडलाधिकारी ने सभी बूथ लेवल अधिकारियों को छह जुलाई तक आधार कार्ड को मतदाता सूची से जोड़ने का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि जिन लोगों के आधार कार्ड मतदाता सूची से नहीं जुड़े हैं वे अपना आधार कार्ड नंबर संबंधित बूथ लेवल अधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:23 AM (IST)
        

भाजपा छह को रक्कड़ में करेगी प्रदर्शन : विक्रम

संवाद सहयोगी, देहरा : सरकार का अढ़ाई वर्ष का जश्न महज दिखावा था। कांग्रेस ने इसे अढ़ाई साल की नाकामियों को छुपाने के लिए मनाया था। विधायक विक्रम ठाकुर ने कहा कि सरकार बताए कि उसने प्रदेश के विकास के लिए क्या विशेष योजनाएं लागू की हैं। मुख्यमंत्री केवल कुर्सी बचाने की जोड़-तोड़ में लगे हुए हैं। प्रदेश की जनता के दुख दर्द से उन्हें कोई लेना देना नहीं है। देहरा के लिए प्रस्तावित केंद्रीय विश्वविद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:21 AM (IST)
        

सिविल अस्पताल पालमपुर में जांची व्यवस्थाएं

संवाद सहयोगी, पालमपुर : स्टेट हेल्थ रेगुलेटरी सर्विस की टीम ने सोमवार को सिविल अस्पताल पालमपुर का दौरा किया और आगामी 25 वर्षों की जरूरतों पर अस्पताल प्रशासन से चर्चा की। चेयरमैन डॉ. भान के नेतृत्व में दिल्ली से आई टीम में डॉ. विनोट पॉल व नेशनल हेल्थ मिशन के दस सदस्यों ने सिविल अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय महाजन ने बताया कि स्टेट हेल्थ रेगुलेटरी सर्विस की ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:21 AM (IST)
        

मांगें न मानी तो आंदोलन तेज करेंगे

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : मिड-डे मील वर्कर यूनियन (एटक) नगरोटा बगवां ब्लॉक की बैठक सोमवार को जिला संयोजक चरणदास की अध्यक्षता में हुई। ब्लॉक संयोजक अश्वनी सोनी ने बताया कि बैठक में मिड-डे मील वर्करों की मांगों पर प्रदेश सरकार द्वारा अपनाए जा रहे उदासीन रवैये पर रोष प्रकट किया गया। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की मिड-डे मील वर्करों की छंटनी बंद की जाए और उन्हें नियुक्ति पत्र जारी किए जाएं। मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:20 AM (IST)
        

डाडासीबा में मनाई जाएगी पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम की जयंती

संवाद सहयोगी, देहरा : प्रदेश सरकार स्वतंत्रता सेनानी पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम की जयंती 11 जुलाई को डाडासीबा में मनाएगी। यह जानकारी प्रदेश कर्मचारी एवं कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष सुरेंद्र मनकोटिया ने कही। उन्होंने बताया कि डाडासीबा में खुले राजकीय महाविद्यालय का नाम भी पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम के नाम पर रखा जाएगा। डाडासीबा क्षेत्र की हर लड़की को इस महाविद्यालय में उच्च शिक्षा दिलवाकर उन्हें श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:20 AM (IST)
        

मल्लिका नड्डा आज कांगड़ा में

धर्मशाला : आरएसएस राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं हिमालय परिवार की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मल्लिका नड्डा मंगलवार को कांगड़ा के गुप्त गंगा में सायं चार बजे हिमालय परिवार की राज्यस्तरीय बैठक को संबोधित करेंगे। हिमालय परिवार के प्रदेश महासचिव ऋषि वालिया ने बताया कि इस दौरान भारत-तिब्बत के संबंधों पर चर्चा की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:19 AM (IST)
        

योल के व्यापारियों का होगा बीमा

योल : योल के 250 व्यापारी जल्द सुरक्षा बीमा योजना से जुड़ेंगे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्र सेठी ने कहा कि व्यापार मंडल तीन साल से हर माह 20 रुपये हर दुकानदार से इकट्ठा करता है। इसे व्यापारियों के हित में लगाया जाता है। किसी प्रकार की दुर्घटना व मौत होने पर पांच हजार रुपये सहायता दी जाती थी। अब प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई बीमा योजना का लाभ उठाने के लिए व्यापार मंडल हर दुकानदार व दुकान में काम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:19 AM (IST)
        

कोचों की कमी से खेल हुआ फेल

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कोचों की कमी से जिला कांगड़ा में खेल पूरी तरह फेल हो गए हैं। जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग को कोचों की दरकार है। जिस कारण युवाओं की प्रतिभा में निखार नहीं आ रहा है। जिला युवा सेवाएं खेल विभाग के पास वालीबॉल, रेसलिंग, जूडो, बाक्सिंग, ताइक्वांडो व एथलेटिक्स का कोच नहीं हैं। हालांकि एथलेटिक्स का कोच भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से उधारी पर लेकर काम चलाया जाता है। धर्मशाला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:15 AM (IST)
        

श्री बज्रेश्वरी मंदिर को रोजाना मिलेगा 70 हजार लीटर पानी

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : शक्तिपीठ माता बज्रेश्वरी देवी मंदिर में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने पानी की समस्या दूर कर दी है। आगामी दस दिनों के भीतर मंदिर को रोजाना अलग से 70 हजार लीटर पानी की सप्लाई मिलना शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह के आदेश पर विभाग ने इस योजना को करीब दो माह में पूरा कर लिया है। वर्तमान में मंदिर को पाइप डालने का कार्य जारी है। शक्तिपीठ माता बज्रेश्वरी देवी मंदिर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:14 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें