Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

बस की टक्कर से स्कूटी सवार घायल

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : पुरानी पुलिस चौकी नगरोटा बगवां के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-154 पर वीरवार दोपहर बस की टक्कर से स्कूटी सवार घायल हो गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरोटा बगवां में पीड़ित को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है। दोनों पक्षों में समझौता होने के कारण इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया गया है। ....................... सरूट गांव में शराब बरामद ज्वालामुखी : ज्वालामुखी पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

बस की टक्कर से स्कूटी सवार घायल

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : पुरानी पुलिस चौकी नगरोटा बगवां के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-154 पर वीरवार दोपहर बस की टक्कर से स्कूटी सवार घायल हो गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरोटा बगवां में पीड़ित को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है। दोनों पक्षों में समझौता होने के कारण इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया गया है। ....................... सरूट गांव में शराब बरामद ज्वालामुखी : ज्वालामुखी पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

बस की टक्कर से स्कूटी सवार घायल

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : पुरानी पुलिस चौकी नगरोटा बगवां के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-154 पर वीरवार दोपहर बस की टक्कर से स्कूटी सवार घायल हो गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरोटा बगवां में पीड़ित को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है। दोनों पक्षों में समझौता होने के कारण इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया गया है। ....................... सरूट गांव में शराब बरामद ज्वालामुखी : ज्वालामुखी पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

कर चोरों पर कसा शिकंजा

जागरण टीम, नूरपुर/जसूर : आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने बुधवार रात जसूर व कंडवाल में विशेष नाकों के दौरान कई वाहनों में बिना बिल ले जा रहे सामान की जांच की और मौके पर 80 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। विभाग ने ये नाके नूरपुर के सहायक आबकारी एवं कराधान आयुक्त विवेक महाजन की अगुवाई में लगाए थे। इस दौरान विभाग के सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी धीरज महाजन भी मौजूद रहे। विवेक महाजन ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:17 PM (IST)
        

बाली ने सम्मानित किए मेधावी

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बालक)नगरोटा बगवां का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह वीरवार को आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। स्कूल की प्रिंसिपल मीना शर्मा व वरिष्ठ प्रवक्ता सरोज मेहता ने बाली को सम्मानित किया। प्रिंसिपल ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़कर स्कूल की गतिवि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:04 PM (IST)
        

फिर हांफा कांगड़ा रेल का इंजन

संवाद सहयोगी, पालमपुर : अंग्रेजों के समय से संचालित कांगड़ा घाटी रेलगाड़ी ने वीरवार को एक बार फिर दम तोड़ दिया। पपरोला से चार बजे चली रेलगाड़ी अभी पंचरुखी भी नहीं पहुंच पाई थी कि इंजन ने फिर जवाब दे दिया। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पठानकोट-जोगेंद्रनगर ट्रैक पर कांगड़ा घाटी की छुकछुक रेलगाड़ी बैजनाथ पपरोला से सायं करीब चार बजे करीब सौ सवारियों को लेकर रवाना। अभी रेलगाड़ी मात्र पांच किलो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:13 PM (IST)
        

पुराना कांगड़ा में 22 लोगों को पीलिया

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पुराना कांगड़ा और आसपास के क्षेत्रों में पीलिया का प्रकोप बढ़ गया है। वीरवार को 22 लोगों के इस रोग की चपेट में आने की पुष्टि हुई है। पीड़ित लोगों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग शामिल हैं। स्थिति को भांपकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वीरवार को क्षेत्र का दौरा किया। ज्यादातर मामले पुराना कांगड़ा के वार्ड नंबर एक व दो से संबंधित हैं। इसके अलावा राजल, नटेहड़ व कांगड़ा मंदिर बाजार व कां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:13 PM (IST)
        

रेनबो स्कूल के पांच खिलाड़ी आंध्र प्रदेश रवाना

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां के पांच टेबल खिलाड़ियों को वीरवार को प्रिंसिपल डॉ. छवि कश्यप ने राष्ट्रीयस्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना किया। उन्होंने बताया कि अंशुल, ईश्व, आंचल, सुरभि व साक्षी आंध्रप्रदेश के राजा मुंदरी में 22 से 27 दिसंबर को होने वाली टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि सब जूनियर वर्ग में ईश्व, आंचल, सुरभि और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

सोसायटी ने चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : अवाही नाग सोसायटी खणखेतर ने बुधवार को स्वच्छता अभियान चलाया। इस मौके पर संस्था के सदस्यों ने शिव मंदिर बैजनाथ से अवाही नाग तक सफाई की और रैली भी निकाली। बाद में संस्था ने अवाही नाग में कार्यक्रम आयोजित किया गया और इसमें विधायक किशोरी लाल ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। उन्होंने संस्था के कार्यो की सराहना की। इस मौके पर संस्था के प्रधान सुमित सत्ती, सचिव अर्शदीप, रमेश चड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:25 AM (IST)
        

सड़क पर वाहन खड़ा किया तो होगा चालान

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में सड़क पर वाहन खडे़ करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसा है। बुधवार को पुलिस ने आठ वाहन चालकों के चालान किए हैं। इनमें से चार से मौके पर जुर्माना वसूला गया, जबकि चार आगामी कार्रवाई के लिए अदालत को भेज दिए गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:25 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री द्वार तक पहुंचेगा टांडा मारपीट मामला

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में प्राचार्य व कर्मचारी के बीच मारपीट और दु‌र्व्यवहार का मामला अब मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के समक्ष रखा जाएगा। आरपीजीएमसी के कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा से मिला। कर्मचारियों ने सुधीर शर्मा को घटना की सारी जानकारी दी। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

खैर के पौधों पर कुल्हाड़ी चली

बलविंद्र सिंह, फतेहपुर कांगड़ा जिला के निचले क्षेत्र वनपरिक्षेत्र रे व ज्वाली के जंगलों में खैर वन काटुओं के हौसले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। वन काटुओं के निशाने पर इन परिक्षेत्रों के रिजर्व जंगलों में खैर के पौधे हैं। वनकाटु रात को पौंग के रिजर्व जंगलों व वन विभाग के रिजर्व जंगलों में खैर के पौधों को इलेक्ट्रॉनिक आरा चलाकर काट रहे हैं। वन विभाग को इसकी खबर तब होती है जब जंगलों से खैर के मोछे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:46 PM (IST)
        

पटवार घर व आंगनबाड़ी केंद्र में चोरी

संवाद सूत्र, फतेहपुर : पुलिस थाना फतेहपुर के तहत मंगलवार रात दो जगह चोरी की वारदातें हुई। पहली घटना में पटवार खाना हौरी देवी के ताले तोड़े गए। यहां से जरूरी दस्तावेज भी चोरी हुए हैं। तहसीलदार फतेहपुर चंदन कपूर ने इस संबंध में पुलिस का सूचित कर दिया है। दूसरी वारदात आंगनबाड़ी केंद्र वेह मोच में हुई। यहां से खाद्य सामग्री व बर्तन चोरी हुए हैं। पुलिस थाना फतेहपुर के एसआइ आज्ञा राम ने बताया कि पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

कार्ड बदल एटीएम से निकाले 4500 रुपये

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : कार्ड बदलकर एटीएम से रुपये निकालने वाले गिरोह का शिकार ज्वालामुखी का युवक भी हुआ है। पीड़ित युवक ने इस बाबत ज्वालामुखी थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। थाना प्रभारी ज्वालामुखी सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि सुनील कुमार निवासी टौरू ने पुलिस थाना ज्वालामुखी में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह ज्वालामुखी में एक बैंक की एटीएम से 14 दिसंबर को रुपये निकालने गया। बार-बार कार्ड डालने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:52 PM (IST)
        

आठ वाहन चालकों के चालान

रक्कड़ : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ छेड़े विशेष अभियान के तहत पुलिस ने बुधवार को आठ वाहनों के चालान काटे और 1300 रुपये का जुर्माना वसूला। डीएसपी देहरा रेणु ने बताया कि हेड कांस्टेबल चंद्रहंस की अगुवाई में बुधवार को यह कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:34 PM (IST)
        

खैर के छह पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : वन मंडल नूरपुर के तहत कंडवाल के समीप जंगल में पेड़ों के अवैध कटान का मामला सामने आया है। यहां वनकाटुओं ने छह से ज्यादा खैर के पेड़ काट डाले हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ छानबीन शुरू कर दी है। मंगलवार देर सायं वन विभाग को सूचना मिली कि कंडवाल के समीप जंगल में माफिया खैर के पेड़ काट रहा है तो विभाग के बीओ केशवदत्त तुरंत हरकत में आए व कर्मचारियों के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:23 PM (IST)
        

एक साथ तीन घरों के ताले तोड़े

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : पुलिस चौकी पंचरुखी के तहत बोधल गांव में मंगलवार रात एक साथ तीन घरों के ताले तोड़ दिए गए। वारदात में हजारों की नकदी, गहने, बर्तन व खाद्य सामग्री चोरी हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बोधल निवासी विद्या देवी के घर से आठ हजार की नकदी, चार चांदी के गिलास व चांदी की पायल चोरी हुई है। इसके अलावा राजकुमार के घर से चांदी की पायल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:28 PM (IST)
        

बिना बिल सामान बेचने पर वसूला 45 हजार जुर्माना

संवाद सूत्र, जवाली : आबकारी एवं कराधान विभाग जवाली ने जवाली व फतेहपुर में चेकिंग कर व्यवसायियों को बिना बिल सामान बेचने पर जुर्माना किया है। ईटीओ जवाली अरुण जस्सल ने बताया कि मंगलवार रात जवाली व फतेहपुर में दुकानों का निरीक्षण करने के बाद बिना बिल सामान बेचने पर 30 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है। इसके अलावा हजीपुर के एक हार्डवेयर व्यवसायी को बिना बिल सामान लाते हुए पकड़कर 15 हजार रुपये का जुर्मान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

डॉक्टर राजीव भारद्वाज को मातृशोक

संवाद सूत्र, जसूर : प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष डॉक्टर राजीव भारद्वाज की माता पुष्पा भारद्वाज का बुधवार सुबह धर्मशाला स्थित घर में निधन हो गया। बुधवार को ही धर्मशाला स्थित श्मशानघाट में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुष्पा भारद्वाज के निधन पर नूरपुर के विधायक अजय महाजन, पूर्व विधायक रणजीत बक्शी, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मालविका पठानिया, जिला नूरपुर भाजपा अध्यक्ष अर्जुन ठाकुर, जिला भाजपा महामंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:53 PM (IST)
        

पालमपुर जिला भाजपा की बैठक 20 को

पालमपुर : भारतीय जनता पार्टी जिला पालमपुर की समीक्षा बैठक 20 दिसंबर को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में होगी और इसकी अध्यक्षता जिला भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा करेंगे। बैठक में जिला भाजपा पदाधिकारी, मंडल जय¨सहपुर, बैजनाथ, सुलह व पालमपुर के अध्यक्ष, सदस्यता अभियान प्रभारी व प्रकोष्ठों के संयोजक भाग लेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:37 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें