Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

बस-कार टक्कर में दो घायल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : समेला के पास कार व बस की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। घायलों में कार चालक विकास कौशल व उनका बेटा अंश शामिल है। घायलों को सिविल अस्पताल कांगड़ा में भर्ती करवाया गया है। ऊना डिपो की बस दिल्ली से शाहपुर आ रही थी। इस दौरान समेला के पास विपरीत दिशा से जा रही कार के साथ तीखे मोड़ पर इसकी टक्कर हो गई। हादसे के बाद कुछ देर के लिए जाम भी लगा रहा। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

देश प्रेम का जज्बा जगाती है कबड्डी : रोहित राणा

संवाद सहयोगी, देहरा : हार ही खिलाड़ी को जीत के प्रति प्रेरित करती है। जिंदगी में हार से सबक लेकर खिलाड़ी मेहनत रूपी भट्ठी में तपकर अपने खेल में निखार पैदा करते हुए अंतरराष्ट्रीय खेल जगत पर छा जाता है। हिमाचल के अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रोहित राणा ने देहरा के डीएवी खेल परिसर में दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन पर कहा कि कबड्डी देश की मिट्टी की खुशबू से जुड़ा खेल है। इसे खेलते हुए अपने तन पर लगने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

अब फॉरेंसिक रिपोर्ट से पुलिस को उम्मीद

जागरण संवाददाता, पालमपुर : चौकी खलेठ गांव में कार में दो लोगों के जिंदा जलने का मामला पुलिस के लिए पहेली बनकर रह गया है। हादसे में जिंदा जले दोनों लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। इस मामले में पुलिस को अब फॉरेंसिक रिपोर्ट से उम्मीद है, लेकिन रिपोर्ट 15 दिन बाद आनी है तब तक तफ्तीश ठंडी ही रहेगी। वहीं पंचनामे के बाद भी शव पुलिस के कब्जे में हैं, लेकिन न तो यह पता चल सका है कि यह शव किसके हैं और न ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

स्पीति के दुर्गम क्षेत्र लरी में भी उगेगा सेब!

नीरज व्यास, पालमपुर अब तक सब्जी के क्षेत्र में अग्रणी हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के लरी (स्पीति) केंद्र में सेब उगाने का भी प्रयास किया जाएगा। यहां दस हेक्टेयर भूमि पर सेब के पौधे लगाने के लिए गड्ढे किए गए हैं। लाहुल-स्पीति जिले के दुर्गम क्षेत्र लरी में चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय का शोध केंद्र चल रहा है। यहां विभिन्न 35 तरह की सब्जियों को तैयार किया है। इन दिनों टमाटर पर ध्यान दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

चोरियों से तंग लोग देंगे ठीकरी पहरा

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : पुलिस चौकी पंचरुखी के लिए विभिन्न गांवों में हो रही चोरियां सिरदर्द बन चुकी हैं। क्षेत्र में अनेक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस इन्हें सुलझा नहीं पा रही है। आंगनबाड़ी केंद्रों से चोरी हुए सिलेंडर भी अभी बरामद नहीं हो सके, जिसके चलते अनेक आंगनबाड़ी केंद्रों में शिशुओं के लिए खाना पकाना मुसीबत बना हुआ है। पंचरुखी चौकी में दर्ज नकदी, स्वर्ण आभूषण, खाद्य सामग्री, बर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

एक हजार बच्चों ने दी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, पालमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) जिला संगठन की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर रविवार को स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन जिला कांगड़ा के पांच स्कूल केंद्रों पर किया गया। इनमें जिला कांगड़ा के परमार्थ वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बैजनाथ, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल परौर, चांद पब्लिक स्कूल घुग्घर, न्यूगल पब्लिक स्कूल ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

शिविर में किए 20 ऑपरेशन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर विकास खंड के तहत आयुर्वेद अस्पताल सुलयाली में सुलयाली समाज क ल्याण एवं विकास समिति तथा सेवा भारती के सौजन्य से लगाए गए चार दिवसीय विशेष चिकित्सा शिविर 20 लोगों के ऑपरेशन किए गए। शिविर का समापन शनिवार को हुआ। शिविर के दौरान सर्जन डॉ. कुलवंत सिंह व उनकी टीम ने चार दिन 165 लोगों की जांच की। इस दौरान बवासीर से पीड़ित 20 रोगियों के ऑपरेशन किए गए। शिविर के सफल आयोजन में आयु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

पूजा व किरण ने बनाई सबसे सुंदर रंगोली

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में दैनिक जागरण द्वारा रेड रिबन क्लब के सहयोग से शनिवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 26 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें कॉलेज के प्रिंसिपल एसएस गिल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा विजेता प्रतिभागियों को ईनाम बांटे। रेड रिबन क्लब के प्रभारी प्रो. गगन जग्गी व प्रो. रितु बाला ने दैनिक जागरण की ओर से मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

डमटाल में ट्रेन से कटा युवक

संवाद सूत्र, डमटाल : पठानकोट-जालंधर रेललाइन पर शनिवार सुबह ट्रेन से कटकर युवक की मौत हो गई। हादसा सुबह छह बजे हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज छानबीन शुरू कर दी है। युवक मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा था। इदौरा के तहत आते हिमाचल के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र डमटाल में पठानकोट-जालंधर रेललाइन पर एक युवक ने सुबह छह बजे ट्रेन की चपेट में आ गया। इसकी पहचान राकेश शर्मा (30) पुत्र रमेश चंद शर्मा निवासी झिकला सू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

गाड़ी से देवदार की लकड़ी बरामद

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : वन विभाग की टीम ने शनिवार सुबह चौबीन चौक पर बिना बिलों के एक गाड़ी में लाई जा रही देवदार की लकड़ी बरामद की। वन विभाग के वन परिक्षेत्र अधिकरी सुभाष ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सुबह महाकाल की ओर से एक गाड़ी में देवदार की लकड़ी लाई जा रही है। तुंरत हरकत में आते हुए विभाग की टीम ने बैजनाथ में तीन नाके लगाए थे। नाके के दौरान ही विभाग के कर्मचारियों ने गाड़ी नंबर एचपी-65-3322 म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

कार में जिंदा जले लोगों की नहीं हुई शिनाख्त

संवाद सहयोगी, पालमपुर : चौकी गांव में वाटर टैंक के निकट गाड़ी में जिंदा जले दो लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। अभी तक पुलिस यह भी बताने में असमर्थ है कि दोनों लोगों की मौत गाड़ी के जलने से हुई है या दुर्घटना में। पुलिस ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में अधजले दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद शवों को शिनाख्त के लिए शवगृह पालमपुर में रखा है। पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

फसल विविधीकरण पर खर्च होंगे 321 करोड़ : सुजान

संवाद सूत्र, फतेहपुर : हिमाचल प्रदेश में फसल विविधीकरण प्रोत्साहन परियोजना के अंतर्गत सिंचाई सुविधाओं, जैविक खेती तथा विपणन पर वर्ष 2018 तक 321 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। यह जानकारी कृषि एवं ऊर्जा मंत्री, सुजान सिंह पठानिया ने शुक्रवार को कृषि विभाग द्वारा लगड़ा खड्ड पर 33 लाख रुपये से बनने वाली जल सामुदायिक जल संग्रहण परियोजना का शिलान्यास करने के पश्चात विकास खंड फतेहपुर के गाव जखवड़ में किसा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

अमेरिका के छात्र सीखेंगे आयुर्वेद के गुर

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : राजीव गांधी आयुर्वेदिक महाविद्यालय पपरोला में अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी आयुर्वेद पद्धति को जानने तथा उसका ज्ञान लेने के लिए आएंगे। इस संबंध में शुक्रवार को महाविद्यालय में वेस्टयीर यूनिवर्सिटी अमेरिका के वाइस चांसलर डॉ. टिमोथी तथा आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला के प्रधानाचार्य डॉ. वाईके शर्मा के बीच एक एमओयू साइन हुआ। आयुर्वेदिक कॉलेज के प्रधानाचार्य ने बताया कि यह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

रानीताल में कांगड़ा बैंक की शाखा का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने रानीताल में कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की नई शाखा का शुभारंभ किया। काजल ने कहा रानीताल में केसीसी बैंक खुलने से चंगर क्षेत्र की जनता को बेहतर बैं¨कग सुविधा मिलेगी। शीघ्र ही यहां पर लॉकर व एटीएम की सुविधा भी मुहैया करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं। रानीताल में सरकारी क्षेत्र में डिग्री कॉ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

कार में जिंदा जले दो लोग

जागरण संवाददाता, पालमपुर : पुलिस थाना पालमपुर के तहत चौकी गाव में वीरवार आधी रात सड़क हादसे में एक मारूति कार में आग लग गई। इससे कार में सवार दो लोग जिंदा जल गए। मृतकों की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। पंजाब नंबर की यह कार चोरी की बताई जा रही है, लेकिन उसके मालिक का कोई पता नहीं चला है। न ही किसी ने कार चोरी होने की कोई शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करवाई है। पुलिस ने शवों को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

फॉरेंसिक रिपोर्ट बताएगी, दुर्घटना या हत्या!

नीरज व्यास, पालमपुर पुलिस थाना पालमपुर के तहत चौकी गांव में हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना में दो लोग कार सहित जल गए। इन लोगों की हत्या हुई है या यह सिर्फ हादसा ही था, अब फॉरेंसिक रिपोर्ट के आने के बाद ही इस पर से पर्दा हटेएगा। इस सड़क दुर्घटना में कई ऐसे सवाल उठ रहे हैं, जिनकी तलाश पुलिस को करनी है। पुलिस को यह भी पता लगाना है कि कार में जिंदा जले दो लोग कौन थे। अगर पुलिस को यह पता चल जाता है कि मरने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

जवाली उपमंडल में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिह्नित

संवाद सूत्र, जवाली : उपमंडल जवाली में लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर जवाली में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिह्नित कर दिए गए है। एसडीएम जवाली मोहन दत्त शर्मा ने बताया कि जवाली में पटाखों की बिक्री के लिए आरा ग्राउड जवाली, मिनी सचिवालय मैदान जवाली व महाराणा प्रताप मैदान लब को चिह्नित किया गया। नगरोटा सूरिया में दशहरा मैदान नगरोटा सूरिया, फतेहपुर में रामलीला मैदान फतेहपुर तथा कोटला में कोटला मैदान क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

हिमाचल ने जीती एनसीसी वालीबॉल प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, पालमपुर : महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रीय सद्भावना शिविर के दौरान खेली गई वालीबॉल स्पर्धा में शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर के एनसीसी कैडेट्स ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर महाविद्यालय व प्रदेश का नाम रोशन किया है। एनसीसी शिमला महानिदेशालय की वालीबॉल प्रतियोगिता की फाइनल विजेता टीम में इस महाविद्यालय के चार कैडेट्स अंकुश ठाकुर, राहुल भाटिया, महेन्द्र गुलेरिया तथा विश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

खिलाड़ियों के लिए बनेगा 'लो फैट व लो शुगर' खाना

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : वनडे सीरीज का चौथा मैच खेलने के लिए धर्मशाला पहुंची भारत-वेस्टइंडीज टीम को खाना बनाने की जिम्मेदारी आइटीसी गु्रप के कारपोरेट सेफ आरके रेड्डी को दी गई है। खिलाड़ियों को आइटीसी कंपनी वही खाना परोसेगी जो नियमावली में तय किया गया है। आरके रेड्डी के हाथों से बने खाने का स्वाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन व भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चख चुके हैं। दोनों टीमों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

'युवा संपादक' ने दी नई सोच

दिनेश कटोच, कांगड़ा आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी में दैनिक जागरण की युवा संपादक प्रतियोगिता का पुरस्कार प्राप्त करने पहुंचे प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावक भी फख्र महसूस कर रहे थे। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों का बुलंद हौसला उनके चेहरे पर छाई मुस्कान से झलक रहा था। उनके अभिभावक भी कम उत्साहित नहीं थे। विजेताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें