Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

विद्यार्थियों को एंटी रैगिंग की जानकारी दी

पपरोला : राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पपरोला में सोमवार को एंटी रैगिंग पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएसपी पुनीत रघू ने बताया कि विद्यार्थियों को एंटी रैगिंग कानून की जानकारी दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

सीपीएस के आश्वासन पर तोड़ा अनशन

संवाद सहयोगी, थुरल : दो सप्ताह से सरकार और प्रशासन के खिलाफ आंदोलनरत महाराजा संसार चंद स्मारक महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल के आश्वासन के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म कर दी है। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को निर्देश दिए कि 30 अगस्त तक प्राध्यापकों की नियुक्ति पीटीए आधार पर कर लें। शीघ्र ही कॉलेज भवन निर्माण और नए विषयों व पदों का सृजन कैबिनेट की बैठक में करवाने का आश्वास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

ढलियारा में ट्रक लुढ़का, चालक व क्लीनर घायल

ढलियारा : ढलियारा में सोमवार को एक ट्रक के खाई में लुढ़कने से दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी है। तीखे मोड़ पर सोमवार को ट्रक नंबर एचपी-67-7745 अनियंत्रित होकर गहरी खाई में लुढ़क गया। हादसे में चालक व क्लीनर घायल हो गए हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए देहरा अस्पताल ले जाया गया है। ट्रक तूड़ी लेकर कांगड़ा की ओर जा रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दुर्घटना का मुआयना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:26 PM (IST)
        

केंद्र से विद्युत प्रोजेक्टों की समस्याएं उठाएंगे शांता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : प्रदेश की जल विद्युत परियोजना प्रबंधन की समस्याओं के समाधान के लिए सांसद शांता कुमार ने एक कदम आगे बढ़ाया है। वह इन समस्याओं को दो केंद्रीय मंत्रियों से उठाएंगे और इस बाबत बैठक दिल्ली में तीन सितंबर को होगी। उन्होंने प्रदेश सरकार को विद्युत विभाग के प्रमुख अधिकारियों को भी बैठक में भेजने के लिए आग्रह किया है और साथ ही प्रदेश के चारों सांसदों को भी भाग लेने के लिए न्योता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

स्कूल बस में आग, विद्यार्थी बाल-बाल बचे

संवाद सूत्र, जवाली : पुलिस थाना जवाली के तहत कैहरिया में सोमवार को एक स्कूल बस में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कि हादसे में किसी भी विद्यार्थी को क्षति नहीं पहुंची है। डीएवी स्कूल बागनी (नूरपुर) की बस (नं. 38सी-1518) जवाली से बागनी के लिए विद्यार्थियों को लेकर जा रही थी कि एकाएक कैहरिया में अचानक आग लग गई। हादसे में बस पूरी तरह से जल गई लेकिन बच्चों को कोई चोट नहीं लगी है। बस चालक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

लदोड़ी स्कूल ओवरऑल चैंपियन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भड़वार में खंडस्तरीय अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता का समापन सोमवार को हुआ। इस दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लदोड़ी ने ओवरऑल चैंपियन की ट्रॉफी पर कब्जा किया। समापन समारोह की अध्यक्षता भड़वार पंचायत की प्रधान अमृता देवी ने की। उन्होंने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफियां भेंट कर पुरस्कृत किया। उन्होंने खिलाड़ियो को 2100 रुपये प्रोत्साहन राशि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:49 PM (IST)
        

आज बंद रहेगी बिजली

नूरपुर : विद्युत उपमंडल नूरपुर के सहायक अभियंता एसके राजू ने बताया कि 26 अगस्त को 11 केवी फीडर जसूर की मरम्मत के कारण राजा का बाग, कंडवाल, खन्नी, भलून व बारल क्षेत्र में सुबह नौ से सायं पांच बजे तक बिजली बंद रहेगी। उन्होंने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

शिविर में दिए चरित्र निर्माण के टिप्स

संवाद सूत्र, शाहपुर : डीएवी स्कूल गोहजू में जस्टिस मेहर चंद महाजन की 125वीं जयंती पर 23 व 24 अगस्त को चरित्र निर्माण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ हवन यज्ञ से किया गया। आयोजन में योगाचार्य रजनीश शर्मा, प्रीतम सिंह व अमर सिंह ने भाग लिया। इस दौरान विद्वानों ने प्रवचन दिए तथा बच्चों व शिक्षकों को योग का अभ्यास करवाया। विद्यार्थियों व अध्यापकों ने इस मौके पर भजन, लघुनाटक व नृत्य प्रस्तुत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

उधार की व्यवस्था में चल रही गढ़ आइटीआइ

शिवालिक नरियाल, भवारना : उधार की व्यवस्था में चल रही गढ़ जमूला की आइटीआइ की गाड़ी अब हांफने लगी है। एक साल पहले जब यहां आइटीआइ शुरू हुई थी, उस वक्त रिकॉर्ड समय में ही यहां पर भवन तैयार कर देने का दावा किया गया था, लेकिन ठेकेदार व विभाग के बीच लेन-देन को लेकर जारी खींचतान के कारण निर्माण कार्य बंद हो गया है, इसका सीधा खमियाजा ग्रामीण क्षेत्र के उन विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है, जो इस आइटीआइ में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 12:07 AM (IST)
        

मूल्यांकन का मेहनताना अदा करे शिक्षा बोर्ड : विजय परमार

संवाद सहयोगी, देहरा : पदोन्नत स्कूल प्रवक्ता संघ की जिला स्तरीय बैठक का आयोजन रविवार को देहरा में संघ के जिला अध्यक्ष विजय परमार की अध्यक्षता में हुआ। बैठक के दौरान दस प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा करने के लिए प्रवक्ता संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का धन्यवाद किया। पदोन्नत स्कूल प्रवक्ताओं ने सरकार से तमाम सरकारी कर्मचारियों की मांगों पर शीघ्र निर्णय लेने की सरकार से मांग की है। व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:56 PM (IST)
        

सरडबम्मी के बाशिंदों की सरकार से मदद की गुहार

संवाद सहयोगी, देहरा : उपमंडल में बाढ़ से प्रभावित सरडबम्मी के पीड़ितों ने सरकार से बाढ़ के कारण होने वाले नुकसान से सुरक्षित रखने के लिए पक्के प्रबंध करने की मांग की है। पीड़ितों का कहना है कि उनके गांव के पीछे से पहाड़ी से उतरने वाले बरसाती नाले के दोनों ओर मजबूत सीमेंट की दीवारें बनाकर बाढ़ एवं मलबे को रोका जाए। गांव के पीड़ित खुशी राम, कुलदीप चंद, चमन, अश्रि्वनी, चेतराम, तिलक, अजय, रमेश चंद, ज्ञान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:15 PM (IST)
        

एसएमसी से शिक्षकों की भर्तियां मंजूर नहीं : संदीप

कांगड़ा : बेरोजगार प्रशिक्षित संघ की बैठक रविवार को जिला प्रधान संदीप घई कांगड़ा में हुई। उन्होंने कहा कि स्कूलों में एसएमसी के माध्यम से शिक्षकों की जा रही भर्तियां बंद होनी चाहिए। पहले से ही कई बेरोजगार रोजगार कार्यालयों में नौकरी के लिए पंजीकृत हैं और अब इस निर्णय से यह युवा रोजगार के साधनों से जुड़ने से वंचित रह जाएंगे। अगर सरकार को स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्तियां करनी हैं तो पहले उन्हें नियु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:10 PM (IST)
        

कृषक मित्रों के लिए नीति बनाए सरकार : बलवीर

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कृषक मित्र संघ कांगड़ा की बैठक रविवार को कछियारी में उपप्रधान बलवीर सिंह की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि कई बार सरकार को समस्याओं से अवगत करवाया गया लेकिन उनका कोई हल नहीं निकाला। खंड विकास कार्यालय के माध्यम से कृषक मित्रों की नियुक्ति वर्ष 2010 में हुई थी। सरकार के निर्देशानुसार उन्हें गांव के किसानों को कृषि संबंधी योजनाएं व अन्य जानकारियां देने के लिए रखा गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त कर्मी अब 29 को नहीं देंगे धरना

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की प्रदेशस्तरीय बैठक रविवार को नगरोटा बगवां में राज्य प्रधान बलराम पुरी की अध्यक्षता में हुई। आयोजन में नौ जिलों के अध्यक्षों, महामंत्रियों व प्रदेश कार्यसमिति के 38 सदस्यों ने भाग लिया। इस अवसर पर बलराम पुरी ने बताया कि मंच की मांगों पर प्रबंध निदेशक की ओर से आश्वासन देने पर 29 अगस्त के प्रस्तावित धरने को स्थगित करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

जहर निगलने वाली महिला टीएमसी में भर्ती

संवाद सहयोगी, थुरल : जहरीला पदार्थ निगलने वाली महिला को गंभीर हालत में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने महिला के बयान पर ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया है। अंदरोली निवासी सविता देवी (30) पत्‍‌नी करनैल सिंह ने ससुरालियों से तंग आकर शनिवार दोपहर बाद हिट स्प्रे गटक ली थी। तबीयत बिगड़ने पर ग्रामीणों ने उसे 108 एंबुलेंस की सहायता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

जिलेभर में मारपीट के चार मामले

जागरण टीम, पंचरुखी/योल/धर्मशाला/नूरपुर : पुलिस ने जिलेभर में मारपीट के चार मामले दर्ज किए हैं। आरोपियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। पहले मामले में पंचरुखी की पंचायत चंदरोपा ख्यांहपट्ट में बहू ने सास की पिटाई कर दी। सास का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने बहू के कहे अनुसार काम नहीं किया। मामला पंचायत में पहुंचा लेकिन जब कोई सुलह न हुई तो पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने आरोपी बहू को चेतावनी देकर छोड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:56 PM (IST)
        

अवैध खनन पर पुलिस का शिकंजा

संवाद सहयोगी, नूरपुर : सरकार ने विभिन्न विभागों को अवैध खनन के चालान की शक्तियां प्रदान की है लेकिन पुलिस व प्रशासन के सिवाय अन्य विभाग इस दिशा में नाकाम रहे हैं। नूरपुर उपमंडल में पुलिस ने अवैध खनन पर खूब शिकंजा कसा है। शनिवार को नूरपुर पुलिस की टीम ने डीएसपी मनोज जोशी की अगुवाई में नूरपुर व इंदौरा थानों के तहत अवैध खनन के आठ चालान कर मौके पर 51 हजार 900 रुपये जुर्माना वसूला। इस अभियान में नू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:37 PM (IST)
        

पांच विद्यार्थी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर

संवाद सहयोगी, थुरल : महाराजा संसार चंद स्मारक राजकीय महाविद्यालय में मांगों के समर्थन में किए जा रहे विरोध प्रदर्शन ने रविवार को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का रूप ले लिया। कॉलेज के प्रति सरकार और प्रशासन के उदासीन रवैये से आहत चार छात्राएं रंगोली, रोजी, सारिका व सुनीता और एक छात्र रोहित अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। इस बाबत विद्यार्थियों ने रविवार को ही कॉलेज में लिखित ज्ञापन सौंपा और इस प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:31 PM (IST)
        

सत्तपाल सत्ती आज नूरपुर में

नूरपुर : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती सोमवार व मंगलवार को संगठनात्मक जिला नूरपुर का दौरा करेंगे। इस मौके पर भाजपा के संगठन महासचिव पवन राणा भी उनके साथ रहेंगे। सोमवार को वह जवाली व फतेहपुर तथा मंगलवार को नूरपुर व इंदौरा में विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:03 PM (IST)
        

खड्ड में डूबने से छात्र की मौत

संवाद सूत्र, जवाली : पुलिस थाना जवाली के तहत रविवार को बूहल खड्ड में डूबने से छात्र की मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। जानकारी के अनुसार मोहित (15) पुत्र रविंद्र कुमार निवासी मतलाहड़ रविवार को गाव के दो अन्य लड़कों के साथ बूहल खड्ड में गया। इस दौरान तीनों लड़के खड्ड में नहाने लगे। जैसर नामक स्थान पर खड्ड में मोहित नहाते-नहाते गहरे पानी में चला गया और डूब गया। इस बाबत सूचना मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें