कांगड़ा

  • कांग्रेस कार्यकाल में विकास ठप : धूमल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    संवाद सूत्र, हरिपुर : पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में विकास कार्य ठप हो गए हैं। धूमल रविवार को हरिपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा, विश्व विख्यात मसरूर मंदिर में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में विश्व बैंक से धनराशि का प्रावधान करवाया था लेकिन काग्रेस सरकार के सत्ता में आते ही सभी का... और पढ़ें »

  • डिवाइडर लगाने के बावजूद यातायात नियमों की अनदेखी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बैजनाथ : पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे 154 पर बसे पपरोला कस्बे में सड़क किनारे खड़े बेतरतीब वाहन हादसों को न्योता देते रहते हैं। इस मार्ग पर दिन-प्रतिदिन वाहनों की आवाजाही बढ़ रही है, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने सड़क के मध्य अस्थाई डिवाइडर लगाए है। बावजूद इसके कुछ वाहन चालक यातायात नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। डिवाइडर लगे होने पर भी वह सड़क किनारे गलत तरीके से वाहन खड़े कर रहे हैं। इस ... और पढ़ें »

  • वीएमआइ के चिकित्सकों ने लोहना में जांचा लोगों का स्वास्थ्य

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : विवेकानंद मेडिकल इंस्टीट्यूट पालमपुर ने लोहना पंचायत की सरस्वती विहार कॉलोनी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया, जिसमें कई लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में मेडिकल अधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इंस्टीट्यूट के डॉ. अमित छाबड़ा ने बताया कि बारिश के बावजूद शिविर में कई लोग पहुंचे। उनकी जांच कर दवा वितरीत की गई। उन्होंने बताया कि ऐसे शिविरो... और पढ़ें »

  • पानी निकासी बंद, सड़क पर बह रही गंदगी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : प्रशासन की लापरवाही कांगड़ा के पुराना बस अड्डा पर लोगों पर भारी पड़ रही है। यहां पर नालियों की पानी की निकासी बंद होने से दुकानदारों के साथ स्थानीय लोग परेशान हैं। नालियों में बह रहा सारा गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। मामले को बिगड़ता देख शनिवार सायं एसडीएम कांगड़ा ने तहसीलदार और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मौके का जायजा लिया। यहां पर स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने इ... और पढ़ें »

  • फौजी को पिन नंबर देना पड़ा महंगा, डेढ़ लाख उड़ाए

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : जागरूक करने के बावजूद लोगों को अपने एटीएम की जानकारी उनके मोबाइल पर आ रही कॉल पर शेयर करना भारी पड़ रहा है। पालमपुर में अभी दो महिलाओं को ऐसी ही ठगी से हजारों रुपये का चूना लगने का मामला अभी सुर्खियों में ही था कि पाहड़ा से ही एक ऐसा मामला पुलिस के पास शनिवार को पहुंचा। इसमें भी किसी ने एक आर्मी के जवान को फोन करके उसका एटीएम बंद होने का हवाला देकर एटीएम की जानकारी मांगी। ... और पढ़ें »

  • शाहपुर के लिए चार पेयजल योजनाएं स्वीकृत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:34 PM (IST)

    शाहपुर : शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के क्यौड़ियां-संध- हार-डडोली-हरिजन बस्ती, द्रमण-मंझग्रां, हरनेरा-महाड़ और बडं़ज-सिद्धपुर-सिरमणी के लिए चार पेयजल योजनाएं स्वीकृत होने पर भाजपा मंडल शाहपुर के अध्यक्ष अश्विनी शास्त्री, प्रीतम चौधरी, अमरीश परमार, विजय पाल, अंजू ठाकुर, नेत्र सिंह, जोगिंद्र कटोच, बिंदा, जरासंध, कांशीराम, करनैल, रमेश चंद, कमल मेहरा, पूनम चौधरी, बाल कृष्ण, रघुवीर, बलवीर, किरपाल संधू व मदन... और पढ़ें »

  • दस को हर खंड में दी जाएगी पेट के कीड़े मारने की दवा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:34 PM (IST)

    शाहपुर : राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत 39 मील शाहपुर के सामुदायिक भवन में स्वास्थ्य विभाग ने खंड स्तरीय कार्यशाला का आयोजन खंड चिकित्सा अधिकारी शाहपुर डॉ. सुशील शर्मा की अध्यक्षता में किया। कार्यशाला में ब्लॉक के आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, विभिन्न निजी व सरकारी स्कूलों, महाविद्यालयों, आइटीआइ के मुख्याध्यापकों व अध्यापकों ने भाग लिया। डॉ. सुशील शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्... और पढ़ें »

  • अतिरिक्त उपायुक्त ने पंचायत प्रतिनिधियों को दी जानकारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:34 PM (IST)

    देहरा : बचत भवन देहरा में अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा सुदेश मोख्टा पंचायत प्रतिनिधियों से मिले। इस अवसर पर एडीसी ने जनप्रतिनिधियों को पंचायत संबंधित विभिन्न कार्यो की जानकारी उपलब्ध करवाई। उन्होंने कहा कि पंचायतीराज संस्थाएं न केवल पंचायत के प्रशासनिक कामों को करवाने के लिए जिम्मेदार होती हैं, बल्कि पंचायत के विकास कार्यो को करवाने के लिए भी पूरी तरह सहायक सिद्ध होती हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत अधिक... और पढ़ें »

  • बीएसएनएल ने आदर्श स्कूल में लगाया जागरूकता शिविर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:33 PM (IST)

    जसूर : भारतीय दूरसंचार निगम केंद्र जसूर के सौजन्य से शनिवार को मोबाइल कम्युनिकेशन जागरूकता शिविर विभाग के सहायक अभियंता तिलक ठाकुर की अध्यक्षता में आदर्श भारतीय पब्लिक स्कूल में लगाया। इसमें उन्होंने स्कूली छात्रों को जागरूक करते हुए उन्होंने विस्तार से जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल किफायती दरों पर उपभोक्ताओं को अनेक सुविधाएं उपलब्ध करवा रहा है। इसमें पूरे भारत में रोमिंग फ्री की सेवा भी... और पढ़ें »

  • पीला रतुआ की चपेट में कुठेड़ व छव्बड़

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भवारना : जिला कागड़ा के आतमा परियोजना के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. रिपन सूद ने विकास खंड फतेहपुर, नगरोटा सूरिया में विभाग की टीम के साथ पीला रतुआ प्रकोप की जानकारी के लिए गेहूं के खेतो का निरीक्षण किया। भ्रमण का मुख्य केंद्र व्यास नदी के मंड क्षेत्र में उगाई गई गेहूं की फसल थी। इस क्षेत्र में नमी अधिक मात्रा में पाई जाती है जिससे यहा इस बीमारी के फैलने का अंदेशा ज्यादा रहता है। इस दौरा... और पढ़ें »

  • मुनीष को बास्केटबॉल संघ का प्रदेशाध्यक्ष बनने पर बधाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:31 PM (IST)

    कांगड़ा : मुनीष शर्मा के एक बार फिर प्रदेश बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष बनने पर नगर परिषद के सदस्यों सहित खेल संघों ने खुशी जाहिर की है। नगर परिषद के उपाध्यक्ष श्याम नारायण, पार्षद अशोक शर्मा, साई फुटबाल अकादमी के अध्यक्ष सुरेश छेछा, मुनीष कुमार, ईश्वर, हॉकी संघ के प्रधान डॉ. राजेश शर्मा, सचिव सत्येंद्र त्रेहन, सब-डिवीजनल स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव अतुल चौधरी सहित बास्केटबॉल संघ के सदस्यों संजीव रत्ना... और पढ़ें »

  • दूरबीन से निकाली 21 पथरियां

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : जटिल और चुनौतीपूर्ण बीमारियों के इलाज के लिए फोर्टिस अस्पताल कागड़ा बड़ी राहत बन कर उभरा है। अब वही उपचार विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ फोर्टिस अस्पताल कागड़ा में उपलब्ध करवाया जा रहा है। ऐसी ही जटिल सर्जरी को सफल अंजाम दिया है फोर्टिस के यूरोलॉजी सुपरस्पेशलिस्ट डॉ. अनिल कायस्था ने। पालमपुर उपमंडल के मरीज मो¨हदर ¨सह फोर्टिस कांगड़ा आए। उनकी किडनी में लगभग 18 पथरियां थीं। साथ ही... और पढ़ें »

  • ढलियारा में वाईएफसी फुटबॉल प्रतियोगिता आज से

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:29 PM (IST)

    ढलियारा : ढलियारा में वाईएफसी फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार से होगा। इस प्रतियोगिता में अन्य क्षेत्रों से भी टीमें भाग ले सकती हैं। प्रत्येक टीम के सात -सात खिलाड़ी खेले जाएंगे। विजेता टीम को 3100 रुपये व ट्रॉफी और उपविजेता को 2100 रुपये व ट्रॉफी पुरस्कार के रूप में राशि दी जाएगी। मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया जाएगा। मैच की एंट्री फीस 600 रुपय... और पढ़ें »

  • बज्रेश्वरी मंदिर मार्ग का होगा कायाकल्प

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : बज्रेश्वरी देवी मंदिर मार्ग का कायाकल्प जल्द होगा। मंदिर मार्ग के कुछ हिस्सों की मरम्मत का कार्य शीघ्र शुरू होगा। मंदिर मार्ग के खराब हो चुके कुछ हिस्सों का निरीक्षण भी मंदिर अधिकारी सहित मंदिर के न्यासियों द्वारा किया गया। इस खराब हो चुके मार्ग की मरम्मत करने का निर्णय भी मौके पर ही लिया गया। बज्रेश्वरी मंदिर को जाने वाले मुख्य मार्ग में पिछले कुछ समय से कई स्थानों पर ग... और पढ़ें »

  • जीएवी ने अनी को 2-0 से हराया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : नगर परिषद मैदान कांगड़ा में तीन दिवसीय मिनी फुटबाल अंडर-10 चैंपियनशिप के दौरान दूसरे दिन पांच मैच हुए। प्रतियोगिता का पहला मैच जीएवी स्कूल व अनी इलेवन के मध्य हुआ। इसमें जीएवी ने अनी को 2-0 से हराया। दूसरा मैच मैच जीएवी सीसे स्कूल व सैम यूनाटेड के मध्य हुआ। सैम यूनाटेड 2-0 से यह मैच जीता। तीसरा मैच दिपांशु इलेवन व वसु इलेवन के मध्य हुआ जो कि बराबरी पर रहा। चौथा मैच एजीएम इ... और पढ़ें »

  • सुरेश शर्मा को उपाध्यक्ष की कमान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    कांगड़ा : इंटक की कार्यकारिणी का विस्तार किया गया है। इंटक के जिलाध्यक्ष रमेश सैनी ने बताया कि सुरेश शर्मा इंदौरा निवासी को उपाध्यक्ष, अनूप ¨सह निवासी घुरकड़ी को जिला सचिव व हरनाम ¨सह निवासी बैदी को जिला सचिव संगठन बनाया गया है। इंटक को मजबूत करने के लिए यह कदम उठाए गए हैं, ताकि मजदूरों की समस्याओं का निदान किया जा सके।और पढ़ें »

  • नया कांगड़ा स्कूल में वार्षिकोत्सव की धूम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नया कांगड़ा में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में एसएससी के प्रधान कमल जीत ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। समारोह के अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य प्रेम कुमार चौधरी ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। 2015-16 में हुई समस्त गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर ... और पढ़ें »

  • पुराना कांगड़ा स्कूल में साइंस कक्षाएं जल्द

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुराना कांगड़ा में शीघ्र ही साइंस की कक्षाएं शुरू की जाएंगी। यह कक्षाएं शुरू करने के लिए सरकार के समक्ष मुद्दा उठाया जाएगा। नगर परिषद अध्यक्ष कांगड़ा सुमन वर्मा शनिवार को स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि पुराना कांगड़ा में नगर परिषद द्वारा दस लाख की लागत से लाइब्रेरी में सामुदायिक भवन व पार्किंग का... और पढ़ें »

  • मैरीगोल्ड स्कूल में लगाई विज्ञान प्रदर्शनी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:25 PM (IST)

    नगरोटा बगवां : मैरीगोल्ड पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें सभी वर्ग के बच्चों ने अपने-अपने चार्ट, मॉडल और वर्किंग मॉडल प्रदर्शित किए। स्कूल के प्रिंसिपल बुद्धि सिंह ने बताया कि विज्ञान के प्रति बच्चों की रुचि को बढ़ाने के लिए यह प्रदर्शनी काफी सहायक रही। बच्चे अपने-अपने मॉडल और चार्ट को क्रियान्वित स्थिति को दर्शाने के लिए काफी उत्सुक रहे। प्रदर्शनी की विशेष जानकारी... और पढ़ें »

  • तकीपुर में मनाया वार्षिक समारोह

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:25 PM (IST)

    कांगड़ा : तकीपुर स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। इसमें एसएमसी प्रधान सरोज कुमारी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। स्कूल के मुख्याध्यापक सुनीत शर्मा ने स्कूल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। समारोह में तकीपुर महाविद्यालय की प्रधानाचार्य, एसएमसी के सदस्यों ने भी भाग लिया।और पढ़ें »

(News from Kangra, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें