Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

समेला में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : समेला में वीरवार को एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। रेणुका देवी (28) का शव घर के फर्श पर पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने फिलहाल मृतका के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया है। इससे पहले फर्श पर रेणुका के शव को देख कर सुसराल वालों ने इसकी खबर पंचायत प्रधान को दी और उसने कांगड़ा पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे लिया और मौत के कारणों की जांच की। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

नप ने दिया वेतन, सफाई कर्मियों ने ठुकराया

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगर परिषद नगरोटा बगवां की ओर से वीरवार को सफाई कर्मचारियों को दो माह का वेतन दिया गया, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। उन्होंने एक मुश्त चार माह का वेतन देने की मांग की। कर्मचारियों की ओर से वीरवार तक अल्टीमेटम दिया गया था, जिसके मद्देनजर नगर परिषद की ओर से दो माह का वेतन उपलब्ध करवाया गया। नगर परिषद कर्मचारी संघ के प्रधान अमित कुमार ने कहा कि एक ओर सफाई कर्मचारियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

गंगथ में दो नकाबपोश बाइक सवारों ने छीनी कार

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पुलिस थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत गंगथ में बुधवार रात बाइक सवार दो नकाबपोश मारूति कार छीनकर फरार हो गए। वीरवार को फतेहपुर पुलिस की टीम ने कार को लुठियाल गांव में लावारिस हालत में बरामद किया। गंगथ पुलिस चौकी के तहत रप्पड़ गांव के प्रमोद सिंह ने वीरवार को थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि बुधवार रात वह कार (एचपी 38 सी-7459) में अपने घर रप्पड़ की तरफ जा रहा था कि रास्ते में बाइक पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

पेयजल पर खर्च होंगे छह करोड़ : बुटेल

जागरण संवाददाता, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा है कि पालमपुर हलके में पेयजल सुविधा के विस्तार एवं सुधार पर छह करोड़ 31 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। वह वीरवार को पालमपुर में गृह निर्माण अनुदान योजना के तहत 10 लाभार्थियों को 10 लाख 75 हजार रुपयेके चेक बांटने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पालमपुर निर्वाचन क्षेत्र में पेयजल की कमी वाले क्षेत्रों में प्रचूर मात्रा में पेय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

बाल मेले में जसवीर जस्सी मचाएंगे धमाल

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : बाल मेले के दौरान 27 जुलाई को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में पंजाबी गायक जसवीर जस्सी धमाल मचाएंगे। बाल मेला उत्सव कमेटी के प्रधान मान सिंह चौधरी ने वीरवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जसवीर जस्सी के साथ मुंबई से भी कई प्लेबैक सिंगर प्रस्तुति देने आएंगे। उन्होंने बताया कि जसवीर जस्सी अपने प्रसिद्ध गीत दिल ले गई कुड़ी गुजरात दी के साथ-साथ अन्य गानों पर सबको... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

नियमित परीक्षार्थियों की ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने 2014-15 में मैट्रिक व जमा दो कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी हैं। इसके लिए शिक्षा बोर्ड ने नियमित परीक्षार्थियों का ऑनलाइन पंजीकरण करना शुरू कर दिया है। इसके लिए शिक्षा बोर्ड ने 15 अगस्त, 2014 अंतिम तारीख रखी है। 24 दिन तक चलने वाली पंजीकरण प्रक्रिया को लेकर बोर्ड ने सभी सरकारी स्कूलों व संबद्धता प्राप्त स्कूलो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

फतेहपुर में खेतों की प्यास बुझाऐंगे 45 नलकूप

संवाद सहयोगी, नूरपुर : आइपीएच वृत नूरपुर के तहत फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में प्यासे खेतों की प्यास शीघ्र बुझने वाली है। सरकार की ओर से फतेहपुर क्षेत्र में खेतों की प्यास को बुझाने के लिए लगभग 23 करोड़ रुपये की लागत से 45 नलकूप लगाए जा रहे है। इन नलकूपों की स्थापना से फतेहपुर क्षेत्र की लगभग 1125 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा मुहैया होगी। कांगड़ा जिले के निचले क्षेत्र के किसान व बागवान सिंचाई के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

शाहपुर में सब्जी मंडी खोली जाएगी : मनकोटिया

जागरण टीम, शाहपुर/रैत : शाहपुर में कृषि प्रोद्यौगिकी प्रबंध अभिकरण ने किसान गोष्ठी का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने की। उन्होंने कहा कि किसान पारंपरिक खेती के साथ-साथ नकदी फसलें भी उगाएं। उन्होंने कहा कि किसान की खेती के प्रति विमुखता चिंता का विषय है। यह प्रदेश के लिए खतरे की घंटी है। उन्होने बताया कि शाहपुर में किसानों को अपनी न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

मिंजर से पूर्व बजा अग्निशमन का अलार्म

जागरण संवाददाता, चंबा : मिंजर मेले में आग से सुरक्षा की गारंटी अग्निशमन विभाग की होगी और इस गारंटी पर खरा उतरने की कवायद में अग्निशमन विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों की छुट्टियां आगामी एक सप्ताह के लिए बंद कर दी हैं। मिंजर मेले के दौरान अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दिन-रात ड्यूटी पर तैनात रहेंगे और सिर्फ आपात स्थिति में ही किसी कर्मचारी को अवकाश मिल पाएगा। इतना ही नहीं कर्मचारियों की ज्यादा जरूरत हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

ब्लॉक अध्यक्ष मान सिंह का मलां में स्वागत

नगरोटा बगवां : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरोटा बगवां के प्रधान पद पर मान सिंह चौधरी को नियुक्त किए जाने पर मंगलवार को पंचायत मलां के बाशिंदों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर श्री चामुंडा मंदिर न्यासी प्रताप रियाड़, ब्लॉक यूथ कांग्रेस के महासचिव जोनू द्वारा मान सिंह चौधरी का मुंह मीठा करवाया गया। इस मौके पर पूर्व बीडीसी सदस्य पंकज पुरी, कमल, प्रवीण, राजेश, हरनाम मुख्य रूप से उपस्थित रहे। मान ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

मंत्री जी! यह आटा है या चोकर

नीरज दुसेजा, नगरोटा बगवां खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री के गृह क्षेत्र नगरोटा बगवां में सरकारी राशन के डिपुओं में भारी मात्रा में चोकर मिश्रित आटा मिल रहा है, जिससे उपभोक्ता परेशान हैं। डिपुओं में बेशक खुले बाजार से आधी कीमतों पर आटा उपलब्ध करवाया जा रहा है, लेकिन चोकर निकाले लेने पर उसकी कीमत बाजार के बराबर ही रह जाती है। अब उपभोक्ता सरकारी डिपुओं से आटे की खरीद से किनारा करने लगे हैं। जीएस बाली के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

पैंडिंग - कीनिया का सेब नूरपुर में दे रहा फल

संवाद सूत्र, जसूर : भलेटा पंचायत के बडवाल निवासी सेवानिवृत्त डॉ. प्रकाश चंद शर्मा अपने घर में लगाए कीनिया के सेब के पौधे में आए सेब के फलों का खुद भी खूब स्वाद ले रहे हैं और उनके पड़ोसी भी। हालांकि गर्म क्षेत्र में सेब के पौधे में सेब आना हैरानी की बात है, लेकिन यह करिश्मा यहां सच हुआ है। डॉ. प्रकाश चंद शर्मा के मुताबिक उन्होंने कीनिया में यह पौधा देखा था। जहां उनका एक रिश्तेदार रहता है और उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

द्रोणाचार्य में रिसर्च टूल पर कार्यशाला शुरू

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : द्रोणाचार्य शिक्षा स्नातकोत्तर महाविद्यालय रैत में सोमवार को कंस्ट्रक्शन एंड स्टैंडर्ड डाइजेशन ऑफ रिसर्च टूल पर सात दिवसीय कार्यशाला शुरू हो गई। कार्यशाला में विभिन्न राज्यों के शिक्षाविद, संशोधन कर्ताओं सहित विभिन्न महाविद्यालयों के शिक्षक वर्ग भाग ले रहे हैं। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को संशोधन कार्य विधियों तथा टूल(यंत्र) का निर्माण कैसे किया जाता है से अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

शिवालयों में गूंजे भोले बाबा के जयकारे

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : श्रावण माह के पहले सोमवार के मेले में शिव मंदिर बैजनाथ में हजारों श्रद्धालुओं ने भोले नाथ के दर हाजिरी लगाई। सुबह चार से बजे से ही बाबा के दरबार में श्रद्धालुओं का आना आरंभ हो गया था। दिन भर मौसम साफ रहने के कारण काफी तादाद में श्रद्धालु में आए। सुबह मंदिर में शांति हवन का आयोजन किया गया, जिसमें तहसीलदार देवी चंद ने भाग लिया। खीर गंगा घाट में भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

एनएसयूआइ की मेहंदी प्रतियोगिता में श्वेता प्रथम

बैजनाथ : पंडित संत राम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में एनएसयूआइ ने मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें श्वेता ने प्रथम, रवीना ने दूसरा तथा भाग्य लक्ष्मी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर जिम्मी, शैलजा, आरती, रीना, अमन व रजत आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

शिवालयों में गूंजे भोले बाबा के जयकारे

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : श्रावण माह के पहले सोमवार के मेले में शिव मंदिर बैजनाथ में हजारों श्रद्धालुओं ने भोले नाथ के दर हाजिरी लगाई। सुबह चार से बजे से ही बाबा के दरबार में श्रद्धालुओं का आना आरंभ हो गया था। दिन भर मौसम साफ रहने के कारण काफी तादाद में श्रद्धालु में आए। सुबह मंदिर में शांति हवन का आयोजन किया गया, जिसमें तहसीलदार देवी चंद ने भाग लिया। खीर गंगा घाट में भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

जगनोली में बाइक व जीप की टक्कर में एक घायल

संवाद सूत्र, फतेहपुर : जगनोली में बाइक व जीप (बोलेरो) की टक्कर में बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार घायल युवक मुकेश कुमार बाइक (एचपी54बी- 3255) पर धमेटा की ओर जा रहा था जबकि जीप (एचपी36ए-3416) नूरपुर की ओर जा रही थी। इस दौरान दोनों में जगनोली में भिडंत हो गई। इसमें बाइक चालक मुकेश कुमार निवासी जगनोली गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को एंबुलेंस 108 की सहायता से शीघ्र सीएचसी फतेहपु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

कांगड़ा स्थित निजी अस्पताल में व्यक्ति की मौत पर हंगामा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : शहर के एक निजी अस्पताल में रविवार को इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे खफा मृतक के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया और अस्पताल में हंगामा कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है। मृतक मूल राज (65) निवासी गोडोरल मैंझा के परिजनों ने चिकित्सकों पर इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाया और रोष भी जाहिर किया। तनाव को बढ़ता देख अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

फूलों से सजा भोले का दरबार

संवाद सहयोगी, बैजनाथ :ऐतिहासिक शिव मंदिर बैजनाथ श्रावण माह के मेलों के लिए फूलों से सजा गया है। श्रद्धालु सुबह तड़के चार बजे से लेकर रात के दस बजे तक भगवान शिव शंकर के दर्शन कर सकेंगे। 21 जुलाई से 4 अगस्त तक चलने वाले इन मेलों में भारी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में भोले नाथ के दर्शनों के लिए आते हैं। इस बार सुबह चार बजे मंदिर के कपाट दर्शनों के लिए खोल दिए जाएंगे, जोकि रात दस बजे तक बंद होंगे। श्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बारिश ने छीनी छत, खुले आसमान का सहारा

संदीप/हरभजन,देहरा/परागपुर बरसात के पानी ने गरली के डांगड़ा निवासी विजय कुमार के घर की नींव हिला दी है। गरीब परिवार विजय कुमार परिवार के साथ भरी बरसात में खुले आसमां तले टेंट तले सिर छिपाने को मजबूर है। विजय परिवार सहित जर्जर हो चुके इस मकान से जरूरत का कुछ सामान निकालकर एक टेंट में जीवन यापन कर रहा है। खुले आसमान के नीचे टेंट लगाकर जीने पर मजबूर इस परिवार को प्रशासन की तरफ से मदद मिलने का इंतजार ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें