« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

शाहपुर को मिलेगा नगर पंचायत का दर्जा

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : शाहपुर को जल्द ही नगर पंचायत का दर्जा मिलेगा। इस संबंध में औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं और शीघ्र ही अधिसूचना जारी हो जाएगी। यह जानकारी पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने मंगलवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के भाटी स्थित शिव मंदिर में भंडारे के दौरान दी। मनकोटिया ने कहा कि शीतकालीन प्रवास के दौरान शाहपुर मैदान में आयोजित रैली में मुख्यमंत्री ने उनकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:52 PM (IST)
        

कृषि व वेटरनरी कॉलेज को ट्रॉफी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि कुलपति डॉ. केके कटोच ने 37-37 अंक प्राप्त कर खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी संयुक्त रूप से कृषि महाविद्यालय व वेटरनरी महाविद्यालय की टीम को दी। रनरअप ट्राफी गृह विज्ञान महाविद्यालय को सौंपी। इस मौके पर डॉ. कटोच न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:47 PM (IST)
        

खेतों में गिरी 132 केवी की लाइन

संवाद सूत्र, पट्टी : उपमंडल पालमपुर के राजपुर के साथ लगते पट्टी गांव में मंगलवार को शानन से पंजाब जा रही पंजाब विद्युत बोर्ड की 132 केवी की विद्युत लाइन ढीली होने से खेतों में गिर गई। जिस समय हादसा हुआ उस दौरान गांव में बारिश हो रही थी व तेज हवाएं चल रही थीं। प्रत्यक्षदर्शी मुनीष ने बताया कि अचानक लाइन ढीली हुई और नीचे खेतों में पहुंच गई। लाइन के संपर्क में बिजली व अन्य तारों के आने से गांव के क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:56 PM (IST)
        

झूठी वसीयत बनाकर हड़पी जमीन

संवाद सहयोगी देहरा : देहरा क्षेत्र में झूठी वसीयत पर जमीन हथियाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार प्रीतम चंद निवासी हारदयाल ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके पिता मिर्चू राम ने 1998 में अपनी जमीन की वसीयत बनवाई थी। वसीयत बनाने के बाद पिता की अप्रैल 2013 में मौत हो गई। शिकायतकर्ता के अनुसार बाद में उसके भाई अशोक कुमार, उसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:39 PM (IST)
        

पुन्नर में 15 बोतल शराब बरामद

संवाद सहयोगी, भवारना : पुलिस थाना भवारना के तहत पुन्नर गांव में पुलिस ने 12 बोतल अंग्रेजी व तीन बोतल देसी शराब बरामद की है। पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी राज कुमार ने एएसआइ म¨हदर पाल के नेतृत्व में टीम गठित की और पुन्नर में अंजना कुमारी की दुकान में दबिश दी। इस दौरान 12 बोतल अंग्रेजी और तीन बोतल देसी शराब की बरामद की। थाना प्रभारी राज कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:57 PM (IST)
        

एलआइसी की वर्षगांठ पर होंगे कार्यक्रम

जागरण टीम, पालमपुर/देहरा/हरिपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम की 59वीं वर्षगांठ पर पालमपुर शाखा में बीमा सप्ताह का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर वरिष्ठ शाखा प्रबंधक सतीश कुमार ने कर्मचारियों, अधिकारियों व एजेंटों को मुबारकबाद दी। उन्होंने बताया कि निगम अब तक 232.32 लाख दावों के तहत 90458.16 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुका है। निगम के दावों का अनुपात 99.77 फीसद रहा है। निगम के पास वर्तमान में 20.31 लाख करोड़ रुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:38 PM (IST)
        

आइटीआइ शाहपुर में कैंपस इंटरव्यू चार को

संवाद सूत्र, शाहपुर : आइटीआइ शाहपुर में दो कंपनियां इंटरव्यू के जरिये 50 प्रशिक्षुओं को नौकरी देंगी। कैंपस इंटरव्यू में भाग लेने वाले युवाओं की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होगी। आइटीआइ के प्रवक्ता सुनील दत्त ने बताया कि पहली कंपनी चार सितंबर को टर्नर व फि टर व्यवसायों से आइटीआइ पासआउट व अपीयरिंग युवाओं का इंटरव्यू लेगी। कंपनी दो साल के लिए 40 प्रशिक्षुओं की भर्ती करेगी। कंपनी 8500 रुपये मासिक सीटीसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:21 PM (IST)
        

पारस स्कूल में मनाया संस्कृत दिवस

संवाद सहयोगी, भवारना : पारस स्कूल भवारना में मंगलवार को संस्कृत दिवस मनाया गया। चारों सदनों के प्रतिभागियों ने कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान छठी से अमूल्या, स्मृति, अंशुल, अर्पिता, रितेन व महक ने संस्कृत भाषा में कविता का उच्चारण किया। सातवीं के अखिलेश, आर्यन, अंचित व मन्नत ने श्लोक बोले और संस्कृत में सरस्वती वंदना की। आठवीं के विद्यार्थियों दिव्या, पपीहा, यशवर्धन, साक्षी, अर्चिता, कनिष्क, रिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:05 PM (IST)
        

रोजगार चाहिए तो छह को जयसिंहपुर चौगान आइये

संवाद सहयोगी, जयसिंहपुर : भाजपा नेता और समाजसेवी गिरधारी ¨सह क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं और पूर्व सैनिकों के लिए सिक्योरिटी कंपनी जी फोरस के सहयोग से रोजगार मेले का आयोजन करवा रहे हैं। आयोजन जय¨सहपुर चौगान में छह सितंबर को होगा। इस दौरान सिक्योरिटी कंपनी के लिए सुपरवाइजर, गार्ड और हेडगार्ड की भर्ती की जाएगी। पूर्व सैनिकों के लिए आयु सीमा 35 से 50 जबकि बेरोजगार युवाओं के लिए आयु सीमा 20 से 45 वर्ष ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:59 PM (IST)
        

प्रवीण बने इंटक के ब्लॉक उपाध्यक्ष

बैजनाथ : ब्लॉक इंटक की बैठक मंगलवार को विश्राम गृह बैजनाथ में हुई। इस मौके पर अध्यक्ष मदन लाल ने कार्यकारिणी का गठन किया। प्रवीण कुमार उपाध्यक्ष, महासचिव मुल्खराज, सचिव अंकुश, राजकुमार प्रेस सचिव व मनोज, प्रवीन पालसरा, संजीव, देशराज व अजय को सदस्य चुना गया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:46 PM (IST)
        

इस मां पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

शिवालिक नरयाल, भवारना एक बूढ़ी मां के लिए इससे बढ़कर दुख की बात और क्या होगी कि जिस बहू ने उसे पोते की खुशी दी उसने साथ ही अपने जाने का गम भी दे दिया। अस्पताल से नवजात पोते के साथ जब बहू का शव भी आया तो बूढ़ी आंखें मानो ठहर सी गई। मन को होनी के आगे किसी की नहीं चलती यह कहकर समझाया तो जरूर लेकिन शायद नियति को इससे आगे भी कुछ करना बाकी था। जैसे-तैसे पोते को बिन मां के संभालने से पहले खुद को संभाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:49 AM (IST)
        

गुग्गा मंदिर के मुख्य सेवकों में हाथापाई

संवाद सहयोगी, भवारना : आस्था के केंद्र गुग्गा मंदिर सलोह में संपत्ति विवाद व चढ़ावे को लेकर सदियों से चली आ रही गुग्गा की फेरी के छतर को रोककर मंदिर के मुख्य सेवकों में हाथापाई हो गई है। गुग्गा मंदिर की संपत्ति को चार भाइयों के बीच विवाद का कारण माना जा रहा है। परंपरा के अनुसार हर साल मेलों के दौरान मंदिर के छतर को लेकर सबसे पहले इन्हीं चार भाइयों के घरों में फेरी के लिए जाते हैं। बाद में फेरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

ठेहडू में सड़क बदहाल

संवाद सहयोगी, कोटला : जवाली तहसील के तहत पड़ने वाले गांव ठेहडू की सड़क बदहाल है। जगह-जगह गड्ढे होने के कारण यहां पैदल चलने में भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यहां आए दिन दोपहिया वाहनों के हादसे हो रहे हैं और दलदल कीचड़ होने पर दोपहिया वाहन व गाड़ियां भी फंस जाती हैं। लेकिन विभाग ने इस सड़क की सुध लेना मुनासिब नहीं समझा। गांव के निवासी राकेश कुमार, जोगिंद्र सिंह का कहना है कि लोक निर्माण विभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:49 AM (IST)
        

जसूर-भुगनाडा बस सेवा कई महीनों से बंद, लोग परेशान

संवाद सूत्र, जसूर : जसूर-भुगनाडा वाया बासा संपर्क मार्ग पिछले चार महीनों से बंद होने के कारण उक्त क्षेत्र के लोगों को बस सुविधा के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संपर्क मार्ग के बंद होने का कारण गाव बासा में उक्त मार्ग के कुछ भाग पर कंकरीट मार्ग का निर्माण बताया जा रहा है, लेकिन अब यह कंकरीट मार्ग भी पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है और यहाँ से हर प्रकार के वाहन भी आ जा रहे हैं लेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:49 AM (IST)
        

कांगड़ा शहर में जाम हुआ आम

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कंकरीट सड़क निर्माण कार्य के चलते अब नया बस अड्डा में जाम आम होने लग पड़ा है। निर्माण कार्य के चलते लग रहे जाम के कारण जहां वाहन चालक परेशान हैं वहीं पैदल आने जाने वाले लोगों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगभग दो महीने से चल रहे सड़क निर्माण कार्य के चलते शहर की हालत बिगड़ी हुई है। आम जनता भी परेशान है। लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन को यह काम करवाना था ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:45 AM (IST)
        

जंगली जानवरों ने की किसानों की नींद हराम

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पहले किसानों को कभी सूखे तो कभी बारिश के कारण अपनी फसलों की बर्बादी सहनी पड़ी। अब इन प्राकृतिक आपदाओं के बाद जंगली जानवर भी इनकी फसलों को बर्बाद करने लग पड़े हैं। आलम यह है कि बरसात के मौसम में भारी बरसात व तूफान के कारण उनकी धान की फसल को भी नुक्सान पहुंचा था। धान की फसल के साथ-साथ जिन लोगों ने मक्की की फसल बीजी है उनकी फसल के लिए तो जंगली जानवर आफत बन कर आए हैं। उपमंडल के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:43 AM (IST)
        

गंगथ में कॉलेज खोलने की माग

गंगथ : उपतहसील गंगथ में सरकारी कॉलेज खोलने की लंबित माग ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। लोगों ने बताया कि कॉलेज न होने से जमा दो के बाद बच्चों को दूर के कॉलेजों में उच्च शिक्षा के लिए जाना पड़ता है। इससे खासकर लड़कियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। व्यापार मंडल गंगथ के अध्यक्ष सुभाष सेठी व पूर्व पंच मुहम्मद असलम ने बताया कि इस बारे सरकार को कई बार अवगत करवाया गया लेकिन कोई हल नहीं निकला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:43 AM (IST)
        

अवैध खनन से बीबीएमबी परेशान

संवाद सूत्र, जवाली : भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड तलवाड़ा भी पौंग डैम के साथ लगती खड्डों में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए सख्त होने लगा है। बीबीएमबी के सहायक अभियंता तेजपाल सिंह ने जिला खनन अधिकारी धर्मशाला व एसडीएम जवाली को पत्र लिखकर माग की है कि पौंग डैम के साथ लगती देहर खड्ड, बूहल खड्ड, गज खड्ड, मंजूही खड्ड, देहरी खड्ड में अवैध खनन की काफी शिकायतें मिल रही है। उन्होंने कहा कि पौंग डैम के साथ ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:42 AM (IST)
        

सहायक प्राध्यापक ने नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : पंडित अनंत राम राजकीय महाविद्यालय बाबा बड़ोह में सहायक प्राध्यापक के रूप में कार्यरत अमन वालिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इसमें इस उच्च शिक्षण संस्थान में फैल रही अव्यवस्था के कारण खराब हो रहे शैक्षणिक माहौल के बारे में अवगत करवाया गया है। अमन वालिया ने सोमवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कॉलेज का सरकारीकरण करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:42 AM (IST)
        

प्रशासन ने मांगी अवैध खनन की रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल की खड्डों पर हो रहे अवैध खनन पर प्रशासन ने शिकंजा कसना आरंभ कर दिया है। लगातार खनन माफिया की ओर से खड्डों का सीना छलनी करने की शिकायत प्रशासन को मिल रही थी। इसी को लेकर प्रशासन ने खनन अधिकारी को इस बाबत रिपोर्ट देने को कहा है। सबसे ज्यादा खनन बिनवा खड्ड में हो रहा है, जहां ट्रैक्टर व घोड़ों की मदद से रेत बजरी निकाल कर खड्डों का सीना छननी किया जा रहा है। क्षेत्र में प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:37 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें