« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

युवा स्वर संवाद में नहीं उठी बेरोजगारी की आवाज

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : नगरोटा बगवां में आयोजित बाल मेले में युवा स्वर संवाद से युवा शक्ति के बल पर परिवहन मंत्री की राजनीतिक घोषणा को आधार तो नहीं मिल पाया लेकिन इस कार्यक्रम में युवाओं ने बाली को मुख्यमंत्री के रूप में देखने के लिए अपने सीधे संवाद में राजनीतिक ताना-बाना जरूर बुना है। रोजगार अधिकार यात्रा के लिए युवाओं से मिले इस बल के बाद बाली ने भी फैसला लिया है कि अब यह युवा स्वर संवाद प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

हर्षोल्लास से संपन्न हुई देवी भागवत कथा

ज्वालामुखी : ज्वालामुखी मंदिर में चल रही देवी भागवत कथा का समापन हर्षोल्लास के साथ हुआ। सैंकड़ों की संख्या में महिलाओं, बच्चों, पुरुषों व बुजुर्गो सहित बाहर से आए यात्रियों ने देवी भागवत कथा के समापन पर भजन कीर्तन किया और खूब नाचे। इस मौके पर भक्तों ने फल, मिठाई, प्रसाद, कपड़े व दक्षिणा चढ़ाई। वहीं खीर, हलवा सहित खाने वाली चीजों के भंडारे लगाकर भक्तों को बांटे और पुण्य फल कमाया। मंदिर अधिकारी एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

बंद नहीं होगा बाई अटारियां का रास्ता

रोशन लाल, इंदौरा इंदौरा हलके के तहत औद्योगिक क्षेत्र बाई अटारिया में रास्ते को बंद नहीं किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के एक्सईएन एमआर कंवर ने स्पष्ट किया है कि निगम को रास्ता बंद किए जाने से होने वाली समस्याओं की जानकारी नहीं थी, लेकिन अब अधिकारियों ने स्वयं उक्त स्थान का दौरा किया और लोगों ने उन्हें समस्याओं से अवगत करवाया है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि लोगों के बयानों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

15 अगस्त को दिल्ली जाएंगे पूर्व सैनिक

ज्वालामुखी : पूर्व सैनिक एवं उपमंडल देहरा शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य मुंशी राम ठाकुर ने बताया कि वन रैंक वन पेंशन के लिए क्षेत्र के सभी पूर्व सैनिक 15 अगस्त को दिल्ली रवाना होंगे। वहां राष्ट्रीय स्तर पर पूर्व सैनिकों के किए जा रहे संघर्ष को मजबूती प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जनता से किए सभी वादे पूरे नहीं किए हैं। विदेशों से काला धन लाना, अयोध्या में राम मंदिर बनाना, धारा 370 खत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

कार की टक्कर से वाहन को नुकसान

देहरा : थाना देहरा के तहत युवक ने कार चालक के खिलाफ उसके वाहन को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार अंकुश निवासी सुनहेत ने शिकायत दर्ज करवाई है कि जब अपने वाहन से जा रहा था तो एक कार चालक हरदीप ¨सह निवासी बड़ोह (अंब) ने टक्कर मार दी। हादसे में उसके वाहन को खासा नुकसान पहुंचा है। डीएसपी रेणु शर्मा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

कृषक मित्रों ने मांगी ठोस नीति

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कृषक मित्र संघ की बैठक रविवार को कछियारी में प्रधान ओंकार सैनी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान कृषक मित्रों की मांगों पर चर्चा कर इन्हें पूरा करने की गुहार प्रदेश सरकार से लगाई गई। बैठक को संबोधित करते सैनी सैणी ने कहा कि 2010 में कृषि संबंधित जानकारियां किसानों को प्रदान करने के लिए ग्राम सभाओं ने कृषक मित्रों की तैनाती की थी। कृषक मित्रों पर वार्षिक चार हजार रुपये खर्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

ढुगियारी में डॉ. राजेश ने किया भंडारे का शुभारंभ

कांगड़ा : श्री बालाजी अस्पताल कांगड़ा के एमडी डॉ. राजेश शर्मा ने रविवार को ढुगियारी में 27वें वार्षिक भंडारे का शुभारंभ किया। यह भंडारा शिव शक्ति युवा क्लब ढुगियारी की ओर से लगाया गया। इस दौरान मुख्यातिथि डॉ. राजेश ने क्लब के प्रयासों की सराहना की और कहा कि युवा समाज की सेवा में अच्छा काम कर रहे हैं। इससे पहले सुबह हवन यज्ञ में पूर्णाहुति डाली गई। गांव की महिलाओं ने भजन कीर्तन कर माहौल को भक्तिरस मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

बरसात में भी प्यासे कांगड़ा के बाशिंदे

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : नगर परिषद कांगड़ा के वार्ड नंबर चार में बरसात में भी लोगों को पेयजल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में कई दिन से उन्हें दूरदराज जाकर नलों से पानी भरने को मजबूर होना पड़ रहा है। पार्षद अनुराधा ने बताया कि इस वार्ड में कई दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई है। हालांकि विभाग को इस बारे में बताया गया, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों को वार्ड पांच में जाकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

महंत को बांधकर हजारों की नकदी साफ

संवाद सहयोगी, योल : श्री चामुंडा के समीप दुर्गा मंदिर में शुक्रवार देर रात नकाबपोशों ने लूटपाट कर हजारों की नकदी व अन्य सामान चोरी कर लिया। आरोपियों ने महंत व उसके चेले को रस्सी से बांधने के बाद वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मंदिर के महंत बाबा सोमगीरी ने शनिवार को पुलिस चौकी योल में शिकायत दर्ज करवाई है कि शुक्रवार देर रात करीब ढाई बजे तीन नक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

जीत का 16वां वर्ष, जंग अब भी जारी

जागरण संवाददाता, पालमपुर : बेशक आज कारगिल युद्ध को हुए 16 वर्ष बीत चुके हों और देश में जीत को विजय दिवस के रूप में मनाया जा रहा है लेकिन कारगिल की एक जंग अब भी जारी है। यह जंग है कारगिल में पाकिस्तान सेना की घुसपैठ की सूचना सबसे पहले देने वाले शहीद कै. सौरभ कालिया को न्याय दिलाने की। इसके लिए अब ऑनलाइन मुहिम भी शुरू हो गई है और यह सफलता के मुकाम पर पहुंचने लगी है। अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

जयसिंहपुर में हर जगह होगा विकास : गोमा

जागरण टीम, पंचरुखी/जय¨सहपुर : हक की आवाज विधायक के साथ कार्यक्रम के तहत विधायक यादविंदर गोमा ने पंचरुखी में शिकायतें सुनी। खुले दरबार में आए 67 मामलों में से 50 का मौके पर ही निपटारा कर दिया जबकि अन्य मामले संबंधित विभागों को भेज दिए। इस मौके पर विधायक ने कहा कि कई सालों से विकास में पिछड़े जय¨सहपुर हलके को विकास की पटड़ी पर लाया जा रहा है। कहा कि जयसिंहपुर में हर जगह विकास को तवज्जो दी जाएगी। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:38 AM (IST)
        

आटा चक्कियों में चल रही जुगाड़ तकनीक

शिवालिक नरयाल, भवारना : आधुनिकता के दौर में भी ग्रामीण क्षेत्रों में कई ऐसे काम हैं जो जुगाड़ तकनीक से चलाए जाते हैं। इससे एक ओर जहां ग्रामीण क्षेत्रों के भोले-भाले लोगों को ठगा जा रहा है वहीं विभाग के नियमों को भी ठेंगा दिखाया जा रहा है। जुगाड़ तकनीक का ऐसा ही मामला उपमंडल पालमपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में सामने आया है। यहां पर लगाई गई आटा व धान चक्की की मशीनों में जब भी कोई ग्रामीण अपनी गेहूं पिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:29 AM (IST)
        

मंदिर में व्यवस्था सुधार के लिए कदम उठाएगा प्रशासन

ज्वालामुखी : ज्वालामुखी मंदिर में शनिवार को मां ज्वाला जी के जन्म दिवस के मौके पर जो व्यवस्था डगमगाई है उससे मंदिर प्रशासन व न्यास सदस्य काफी नाराज दिख रहे हैं तथा शीघ्र ही मंदिर में प्रबंधन व्यवस्था में सुधार करने के लिए योजना बनाने जा रहे हैं। मंदिर अधिकारी तहसीलदार डॉ अशोक पठानिया ने कहा कि कुछ लोग मंदिर में मठाधीश बने हुए हैं और पूरा दिन मंदिर में ही मंडराते रहते हैं। उनका ज्यादा समय मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:27 AM (IST)
        

ट्रैक्टर यूनियन की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

संवाद सहयोगी, भवारना : टिप्पर ट्रैक्टर यूनियन द्वारा अपनी मांगों को लेकर की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल के दूसरे दिन पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा ने भी टिप्पर, ट्रैक्टर ऑपरेटरों के साथ दैहण गांव में धरना दिया। इस मौके पर ऑपरेटरों को संबोधित करते हुए प्रवीण शर्मा ने कहा कि अढ़ाई वर्ष के कांग्रेस शासनकाल में खनन भी एक बहुत बड़ा घोटाला बन के सामने आया है। उन्होंने कहा कि जो सरकार अढ़ाई वर्ष में ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:27 AM (IST)
        

सिहोल-बोदा सड़क की हालत दयनीय

संवाद सहयोगी, भवारना : भवारना लोक निर्माण विभाग के अधीन सिहोल- बोदा सड़क की हालात काफी दयनीय हो चुकी है। इस सड़क में पिछले लंबे समय से इतने गड्ढे पड़े हैं कि सड़क पर लोगों को पैदल चलना भी काफी मुश्किल हो रहा है लेकिन विभाग इस सड़क की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। यदि विभाग का यही रवैया रहा तो इस सड़क पर कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है क्योंकि इस सड़क ने नाले का रूप धारण कर लिया है। गौर हो कि इसी सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        

हवन पूजा व भंडारे के साथ संपन्न हुए गुप्त नवरात्र

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में चल रहे गुप्त नवरात्र का शनिवार को हवन पूजा व विशाल भंडारे के साथ समापन हुआ। हिमाचल प्रदेश स्वतंत्रता सेनानी कल्याण कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पं सुशील रतन ने आज इस धार्मिक अनुष्ठान में पधार कर इस नौ दिवसीय कार्यक्रम का समापन महायज्ञ में घी की आहुतियां डाल कर पूर्णाहुति देकर किया। इस मौके पर मंदिर अधिकारी तहसीलदार डॉ अशोक पठानिया, कांग्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:25 AM (IST)
        

पानी की निकासी के लिए पाइप डालने का कार्य शुरू

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : उपमंडल के हलेड़ गांव व बाजार में लाखों की तबाही होने के बाद लोक निर्माण विभाग जागा है। पिछले कई वर्षों से हलेड़ वासी खड्ड में बाढ़ के चलते लोक निर्माण विभाग को पानी की निकासी के लिए पाईप डालने व क्रेट लगाने की मांग करते आ रहे थे। लेकिन विभाग आनाकानी करता रहा। अब शनिवार से विभाग ने यहां जेसीबी से सड़क में पानी की निकासी के लिए पाईप डालने का कार्य शुरू कर दिया है। लोक निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:25 AM (IST)
        

मधुमक्खी पालन की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पंचायत खोली में खादी एवं ग्रामोद्योग के सौजन्य से मधुमक्खी पालन विभाग ने गांव के लोगों को मधुमक्खी पालन के प्रति जागरूक करने के उ्देश्य से एक सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया। इस शिविर में लोगों को कृत्रिम रानी मक्खी तैयार करने की जानकारी प्रदान की गई। शिविर के पहले सत्र में मधुमक्खी विकास अधिकारी रत्नाकर भारद्वाज ने मौन पालकों को कृत्रिम रानी मक्खी को तैयार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:24 AM (IST)
        

यूरिया खाद न मिलने से रोष

ज्वालामुखी : ज्वालामुखी की समीपवर्ती पंचायत अंब पठियार के निवासी गणेश चंद, रमेश कुमार, प्यार चंद आदि ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि मक्की की फसल के लिए उनको यूरिया खाद उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने इस संदर्भ में पंचायत प्रधान रक्षपाल ¨सह से भी भेंट कर उन्हें प्रशासन व सरकार तक उनकी आवाज पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यूरिया खाद समय पर न मिलने से उनकी फसल बर्बाद हो रही है और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        

ऑटो चालकों के मनमाने रेट से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : ऑटो चालकों की मनमानी लोगों पर भारी पड़ने लगी है। एक ओर तो ऑटो में ओवरला¨डग और फिर मनमाने किराये वसूले जाने से यात्री परेशान हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को पेश आ रही है जो कि बाईपास मार्ग से कांगड़ा शहर में ऑटो में आने को मजबूर हैं। बाईपास मार्ग से ऑटो चालक दस रुपये तहसील चौक तक के वसूल कर रहे हैं, चाहे यात्री को बाई पास मार्ग से बस अड्डा जाना हो या फिर तहसील चौक दस र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें