« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

श्रीमदभागवत कथा के श्रवण से कटते है पाप : आचार्य अर¨वद

संवाद सहयोगी, देहरा : श्रीमद भागवत कथा के आयोजन करवाने से या कथा के श्रद्धा भाव से श्रवण करने व प्रसाद ग्रहण करने से मनुष्य के कई पाप कट जाते हैं। प्राणी मनुष्य जीवन के बाद जीवन मरण के बंधनों से मुक्त होकर परम पिता परमात्मा के चरणों में लीन हो जाता है। यह शब्द आचार्य श्री अर¨वद शरण जी महाराज वृदांवन वाले ने देहरा के नौशहरा पंचायत के प्राचीन लक्ष्मी नारायण मंदिर में भागवत कथा के अंतिम दिन श्रद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:59 AM (IST)
        

फाइलों में उलझ कर रह गया शहीद विजेंद्र ¨सह सड़क मार्ग

संदीप शर्मा, देहरा : देहरा उपमंडल की पंचायत नौशहरा के गांव नंडलू के प्रथम कारगिल शहीद विजेंद्र ¨सह के नाम से उसके गांव घर तक जाने वाले सड़क मार्ग का निर्माण वन विभाग की अड़चन के बाद फंस गया है। जिसके चलते शहादत के 14 साल बीत जाने के बाद भी शहीद विजेंद्र ¨सह के घर परिवार एवं गांव के लोगों को इस सड़क मार्ग के पूर्ण रूप से बन जाने का इंतजार है। वन मंडल अधिकारी जेसी कटोच ने कहा कि वन विभाग की जमीन से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:58 AM (IST)
        

रणौत बस्ती में पानी न आने पर अधीक्षण अभियंता से मिले ग्रामीण

संवाद सहयोगी, थुरल : ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमंडल डरोह के अधीन आते लोअर बोदा गांव के लोगों के हल्क सूखने लग पड़े हैं। गांववासियों का कहना है कि कई दिन से लोअर बोदा व रणौत बसदी में पानी न आने के कारण परेशान होना पड़ रहा है। लोगों को मजबूरी में बावड़ियों से पानी भरना पड़ रहा है। इस पर वीरवार को रणौत बस्ती के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल मंडल कार्यालय ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग थुरल में एक्सईएन स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:55 AM (IST)
        

वीरान बज्रेश्वरी घाट, बनेर में नहा रहे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : मां बज्रेश्वरी के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लाखों की लागत से बनेर खड्ड के किनारे बना मां बज्रेश्वरी घाट अव्यवस्था की भेंट चढ़ गया है। इस घाट में न तो अब सुविधाएं है ओर न ही घाट में बने कुंड में पानी की कोई व्यवस्था। केवल पुरानी टूटी हुई सड़क के किनारे ढांचा ही शेष रह गया है। जबकि श्रद्धालु मजबूरी वश कांगड़ा बाईपास के किनारे बनेर खड्ड के बीचोबीच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:54 AM (IST)
        

कांगड़ा में फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : डायनमिक स्पोर्टस क्लब कांगड़ा की ओर से पुराना के मैदान में फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अंडर-15 व अंडर-17 की देश के विभिन्न प्रांतों से आई टीमें भाग ले रही है। प्रतियोगिता का आयोजन करवा रहे नरेंद्र चौहान ने बताया कि पहली बार कांगड़ा में फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, जयपुर सहित कई प्रांतों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:52 AM (IST)
        

खंड विकास अधिकारी ने लिया विकास कार्यो का जायजा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : खंड विकास अधिकारी कार्यालय कांगड़ा में वीरवार को बैठक का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र की 35 पंचायतों के प्रधानों ने भाग लिया। खंड विकास अधिकारी कांगडा शशि पटियाल ने बताया कि बैठक में मनरेगा के तहत सभी वार्डो मे चल रहे कार्यो की चर्चा की गई। गुरू रविदास योजना पर चर्चा के बाद इसमें अधूरे कामों को जल्द पूरा करने के आदेश सभी पंचायतों को जारी किए गए। संपूर्ण स्वच्छता अभियान क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:50 AM (IST)
        

ब्लॉक कांग्रेस देहरा की बैठक कल

देहरा : ब्लॉक कांग्रेस देहरा की बैठक 30 मई को आइपीएच रेस्ट हाउस देहरा में सुबह 11 बजे होगी। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मास्टर ज्ञान चंद करेंगे। जबकि देहरा ब्लॉक कांग्रेस के पर्यवेक्षक नरदेव कंवर भी विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे। बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा की जाएगी। यह जानकारी ब्लाककांग्रेस देहरा के महासचिव सुनील कश्यप ने दी। -- और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:49 AM (IST)
        

स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक कल

पपरोला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पपरोला में स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक 30 मई को होगी। बैठक में नए सदस्यों का चुनाव कर नए शिक्षा सत्र के लिए शिक्षा व्यवस्था व अन्य सुविधाओं पर चर्चा की जाएगी। प्रधानाचार्य सुरेश राणा ने सभी अभिभावकों से बैठक में भाग लेने का आग्रह किया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:39 AM (IST)
        

उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मिला सम्मान

जागरण संवाददाता, पालमपुर : उपमंडल की फरेढ़ पंचायत के निवासी विजय शर्मा को जनगणना के कार्य में असाधारण, उत्साह और उच्च कोटि की सेवा देने के लिए राष्ट्रपति की ओर से सम्मानित किया गया है। इन उल्लेखनीय सेवाओं के लिए विजय शर्मा को प्रशस्ति पत्र तथा कांस्य पदक राष्ट्रपति की ओर से जिलाधीश कांगड़ा के माध्यम से दिया गया। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पहले यह सम्मान राष्ट्रपति ने देना था, लेकिन उनकी व्यस्तता क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:38 AM (IST)
        

एमएससी व पीएचडी एग्रीकल्चर कर सकेंगे बेसिक साइंस के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय में इस सत्र से एमएससी और पीएचडी एग्रीकल्चर में बेसिक साइंस के विद्यार्थी दाखिला ले सकेंगे। विवि के रजिस्ट्रार मनोज कुमार ने बताया कि बेसिक साइंस चाहे विवि से की हो अथवा बाहर के किसी विवि या कॉलेज से, इससे कई छात्रों को लाभ मिलेगा। मनोज कुमार ने बताया कि विवि में जिन छात्रों ने इस बार विवि में एडमिशन लेने के लिए ऑनलाइन प्रवेश पत्र भरा है। उनके रोल नंब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:38 AM (IST)
        

एलआइसी में ग्रामीण कैरियर एजेंट्स के बैच के लिए करें आवेदन

संवाद सहयोगी, पालमपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम पालमपुर शाखा की ओर से ग्रामीण कैरियर एजेंट्स का एक स्पेशल बैच शुरू किया जा रहा है। वरिष्ठ शाखा प्रबंधक सतीश सूद ने बताया कि इस बैच में सामान्य श्रेणी के 18 से 35 वर्ष के युवाओं और अनुसूचित जाति व जनजाति के 18 से 40 वर्ष के युवाओं की भर्ती की जाएगी। इसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि चयनित युवाओं को आकर्षक कमीशन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:37 AM (IST)
        

शालू को मिस फेयरवेल का खिताब

संवाद सहयोगी, पालमपुर : केएलबी डीएवी कन्या महाविद्यालय पालमपुर में वीरवार को एमबीए अंतिम वर्ष की छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एनडी शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कन्याओं के बेहतर भविष्य की कामना की। शालू को मिस फेयरवेल, मीना को मिस पर्सनेलिटी, श्वेता को आईवेरी मेडन तथा सवि को मिस टेलेंट क्वीन घोषित किया गया। महाविद्यालय की छात्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:35 AM (IST)
        

किशोरी लाल ने लिया कार्यो का ब्योरा

संवाद सूत्र, पपरोला : विधानसभा क्षेत्र में संचालित विभिन्न विकास कार्यो को लेकर विधायक किशोरी लाल की अध्यक्षता में वीरवार को विभिन्न अधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें क्षेत्र के समस्त विभागों के उच्च अधिकारियों ने भाग लिया और अपने विभागों के गत तीन माह की प्रगति का ब्यौरा दिया। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ने बताया कि चुनाव क्षेत्र में विभिन्न सड़कों का निर्माण चल रहा है। इसके अतिरिक्त 20 लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:33 AM (IST)
        

नए सिरे से शुरू होगा न्यूगल रोप वे का काम : शांता कुमार

जागरण संवाददाता, पालमपुर : लोकसभा सांसद शांता कुमार ने कहा है कि पालमपुर न्यूगल रोपवे का काम फिर से शुरू होगा। इसके लिए दोबारा से निविदा आमंत्रित की जाएगी। उन्होंने राज्य सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उन्होंने ही मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह और विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल से इस काम को जल्द करवाने का आग्रह किया था। इसको लेकर कई बार पत्र लिखे, लेकिन अब सरकार ने यह फैसला लिया है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:31 AM (IST)
        

बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट लेगा छात्रावास मामले में फैसला

जागरण संवाददाता, पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय में पिछले महीने छात्रावास से बाहर प्रयोगशाला में रात बिताने के मामले में बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट फैसला करेगा। बिहार की रहने वाली छात्रा विवि में बायोटेक कर रही है। हॉस्टल में रात को लेट पहुंचने पर वार्डन ने उसे अंदर आने की इजाजत नहीं दी थी। इस पर छात्रा ने छात्र कल्याण अधिकारी को फोन किया था। उन्होंने भी उसे संतोषजनक जवाब नहीं दिया और छात्रा को पूरी रात प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:31 AM (IST)
        

पेंशनर कल्याण संघ की पालमपुर शाखा का चुनाव 31 को

पालमपुर : जिला पेंशनर कल्याण संघ की पालमपुर शाखा के चुनाव 31 मई को होंगे। संघ की शाखा ब्लॉक पालमपुर के अध्यक्ष सुदेश सूद व सचिव सुरेश पठानिया ने बताया कि ब्लॉक पालमपुर के चुनाव 31 मई को सुबह 11 बजे गुरुद्वारा परिसर पालमपुर में होंगे। उन्होंने कल्याण संघ के समस्त सदस्यों से चुनाव में भाग लेने सहित अपना नवीनीकरण करने की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:30 AM (IST)
        

भारती विद्यापीठ स्कूल के 72 विद्यार्थियों को मिले लैपटॉप

संवाद सूत्र, पपरोला : भारती विद्यापीठ स्कूल बैजनाथ के 72 विद्यार्थियों ने दसवीं और जमा दो में हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में 85 फीसद से अधिक अंक प्राप्त करके सरकार की ओर से आवंटित राजीव गांधी डिजिटल योजना के तहत लैपटॉप प्राप्त किए हैं। प्रधानाचार्य नवनीत डोगरा ने बताया कि दसवीं के 52 और जमा दो के 20 विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए गए। सभी विद्यार्थियों ने लैपटॉप देने के लिए सरकार का धन्यवाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:24 AM (IST)
        

स्टेट बैंक ऑफ पटियाला केकर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पालमपुर : स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के कर्मचारियों ने वीरवार को अपनी मागों को मनवाने के लिए प्रदर्शन किया। हिमाचल प्रदेश स्टेट बैंक ऑफ पटियाला यूनियन के प्रदेश सचिव एसपी शर्मा ने बताया कि प्रदर्शन प्रबंधन की ओर से बैठक रद करने पर किया गया। इस दौरान स्टेट सेक्टर बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन (एसएसबीईए) ने अपनी मांगों में सभी सहयोगी बैंकों को भारतीय स्टेट बैंक से अलग करने, स्टाफ की ओवरड्राफ्ट लिम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:22 AM (IST)
        

तकीपुर कॉलेज में 12 से शुरूहोंगे दाखिले : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा कि कांगड़ा क्षेत्र के तकीपुर में खुले नए राजकीय डिग्री कॉलेज में 12 जून से बीए व बीकॉम प्रथम सत्र के दाखिले शुरू होंगे। काजल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढुगियारी में रैत जोन की अंडर-19 ब्वायज खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांगड़ा विस क्षेत्र का कोई भी सरकारी स्कूल का छात्र जो राष्ट्रीय टीम में खेलेगा उसे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:18 AM (IST)
        

बज्रेश्वरी मंदिर में आठ हजार ने नवाया शीश

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : बज्रेश्वरी देवी मंदिर कांगड़ा में वीरवार को करीब आठ हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। उत्तर प्रदेश व राजस्थान से सबसे अधिक श्रद्धालु कांगड़ा पहुंचे है। मंदिर अधिकारी पवन बढियाल ने बताया कि करीब आठ हजार श्रद्धालुओं ने वीरवार को मां के दरबार में हाजिरी लगाई। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर में सभी सुविधाओं का प्रबंध किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:17 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें