Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

शिक्षकों के पदों के लिए दस तक करें आवेदन

ज्वालामुखी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला महादेव के प्राचार्य अर्जुन सिंह राणा ने बताया कि स्कूल में भाषा अध्यापक व कला अध्यापक के रिक्त पदों को पीरियड आधार पर भरने के लिए योग्य उम्मीदवार प्राचार्य कार्यालय में 10 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:55 PM (IST)
        

अध्यापकों सीख रहे शिक्षण के गुर

संवाद सूत्र, इंदौरा : इंदौरा ब्लॉक के अंतर्गत प्राथमिक अध्यापकों की इस दिनों क्लास लगाई जा रही है। इस बारे सर्व शिक्षा अभियान के तत्वाधान से शिक्षा खंड इंदौरा के प्राथमिक शिक्षकों के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला इंदौरा में चल रहा है। इसमें 20 केंद्रों के लगभग 80 शिक्षक भाग ले रहे हैं। बीआरसीसी सुरेंद्र शर्मा ने इस संबंध में बताया कि उक्त प्रशिक्षण शिविर शिक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:55 PM (IST)
        

बतरा कॉलेज में शुरू होगा टीवी एंड वीडियो प्रोडक्शन कोर्स

-- यूजीसी से प्राप्त हुए सात लाख रुपये कुलदीप राणा, पालमपुर शहीद कै. विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में अध्ययनरत विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के साथ-साथ टेलीवीजन एवं वीडियोग्राफी का कोर्स भी कर सकेंगे। प्रदेश सरकार की ओर से चलाए जा रहे कौशल विकास कार्यक्रम के तहत राजकीय महाविद्यालय पालमपुर को यूजीसी की ओर से ऐसे कोर्स आरंभ करने के लिए राशि मंजूर हुई है। जानकारी के अनुसार टीवी एंड वीडियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

कला अध्यापक के लिए आवेदन आमंत्रित

पालमुपर : राजकीय उच्च विद्यालय रजेहड़ में एसएमसी के माध्यम से पीरियड आधार पर कला अध्यापक की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 5 दिसंबर तक स्कूल कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। मुख्याध्यापक अरुण शर्मा ने बताया कि एक वर्ष तक अनुबंध आधार पर होने वाली नियुक्ति के लिए साक्षात्कार की तिथि शीघ्र घोषित कर दी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

18 महिलओं ने अपनाया परिवार नियोजन

संवाद सूत्र, नगरी : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालपुर में बुधवार को नलबंदी शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 18 महिलाओं की नलबंदी की गई। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश महाजन ने बताया कि स्वास्थ्य खंड गोपालपुर की ओर से विभिन्न स्थानों पर परिवार नियोजन के शिविर लगाए जाते हैं जिसके अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालपुर में अब तक 95 नलबंदी के आपरेशन किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि 19 दिसंबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:02 PM (IST)
        

डीपीई पद के लिए साक्षात्कार आज

पंचरुखी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सलियाणा में स्कूल प्रबंधन समिति के तहत डीपीई का पद पीरियड आधार पर भरने के लिए एसडीएम कार्यालय पालमपुर में 27 नवंबर को साक्षात्कार आयोजित होगा। स्कूल प्राचार्य ने बताया कि साक्षात्कार सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगा तथा जिन अभ्यार्थियों ने इस पद के लिए निवेदन किया है वे अपने मूल प्रमाण पत्रों व दस्तावेज सहित सुबह 10 बजे तक एसडीएम कार्यालय पालमपुर पहुंचकर साक्षात्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:55 PM (IST)
        

दो सौ कनाल भूमि बंजर होने की स्थिति में

फोटो सहित संवाद सहयोगी, धर्मशाला : सवाला गांव की करीब दौ सो कनाल भूमि बिना पानी बंजर होने के कगार पर है। संबंधित कूहल के निर्माण कार्य के कारण खेतों में सिंचाई न होने से किसान गेहूं की फसल नहीं बीज पा रहे हैं। इस संबंध में गांव के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। लोगों का कहना है कि सवाला गांव में गज से मैटी की ओर जाने वाली कूहल के मरम्मत कार्य के कारण 13 नवंबर से यह ठप है। इस कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

झमूं के पास नाले में मिला अधेड़ का शव

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : लंबागांव पुलिस ने सोमवार सायं चंगरधार क्षेत्र के झमूं गांव के निकट नागवन नाले में गली-सड़ी हालत में अधेड़ का शव बरामद किया। शव की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को पहचान के लिए तीन दिन के लिए पालमपुर अस्पताल में रखा है। पुलिस के अनुसार दोपहर बाद नागवन नाले में घास काटने गई महिलाओं ने शव देखा तथा इसकी सुचना बड़ पंचायत उपप्रधान बलदेव ¨सह को दी। बलदेव ने इसकी सुचना लंबागांव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

लोधवां में सांप्रदायिक सद्भावना सप्ताह संपन्न

संवाद सहयोगी, नूरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोधवां में एनएसएस की ओर से आयोजित सात दिवसीय सांप्रदायिक सद्भावना सप्ताह मंगलवार को संपन्न हो गया। इस दौरान स्कूल में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य विपन गुप्ता ने बताया कि इस दौरान नारा लेखन भाषण, चित्रकला प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता पर आधारित रहे। इस दौरान विद्यार्थियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

कलियाड़ा में एनएसएस शिविर शुरू

धर्मशाला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कलियाड़ा में राष्ट्रीय सेवा योजना(एनएसएस) का सात दिवसीय शिविर मंगलवार को शुरू हो गया। शिविर का शुभारंभ प्रधानाचार्य प्रकाश चंद ने किया। उन्होंने स्वयंसेवियों को राष्ट्रीय सेवा योजना सहित अनुशासन के महत्व से भी अवगत करवाया। इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी सुनील शर्मा व लीला ठाकुर ने शिविर में सप्ताह भर चलने वाली गतिविधियों की विस्तृत जानकारी स्वयंसेवियों को दी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

अब स्वास्थ्य शिक्षा समिति के पाले में गेंद

जागरण संवाददाता, टांडा : एमबीबीएस के चौथे बैच की 100 सीटों की मान्यता के लिए व्यवस्थाएं जांचकर भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआइ) की टीम मंगलवार को लौट गई। मंगलवार को एमसीआइ की दो सदस्यीय टीम ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा से संबद्ध ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर व शहरी स्वास्थ्य केंद्र नगरोटा बगवां का दौरा किया। एमसीआइ टीम के दो सदस्य आगरा से डॉ. अजय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

विधायक गोमा ने सुनीं 62 जनसमस्याएं

संवाद सहयोगी, पालमपुर : हक की बात विधायक के साथ कार्यक्रम के तहत जय¨सहपुर के विधायक यादवेंद्र गोमा ने लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह पंचरुखी में जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने इस मौके पर करीब 62 समस्याओं में से अधिकतर को मौका पर ही निपटारा कर दिया, जबकि जटिल समस्याओं को संबंधित विभागों के पास शीघ्र निष्पादन के लिए प्रेषित किया। लोगों ने कुछ शिक्षण संस्थानों में हो रही राजनीति पर भी विधायक के समक्ष रोष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

प्राथमिकता से निपटाए जाएं जनहित कार्य : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : जनहित के कामों को प्राथिमकता के आधार निपटाना आवश्यक है। जनहित के कार्यो में यदि देरी होगी, तो विकास पर इसका प्रभाव पड़ेगा। विधानसभा क्षेत्र में कुछ नए पुल प्रस्तावित हैं, और पुलों का काम भी एक तय समय के अंदर पूरा किया जाएगा। विधायक पवन काजल मंगलवार को लोनिवि अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विस क्षेत्र के कुल्थी-बलोल में दो करोड़ र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

गो, गंगा, गीता, गायत्री व गुरु भारतीय संस्कृति की धरोहर

पालमपुर/भवारना : सबको सद्बुद्धि, सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए भवारना के सामुदायिक भवन में शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में चार दिन से आयोजित पंचकुंडीय गायत्री महायज्ञ का मंगलवार को पूर्णाहुति के साथ समापन हो गया। महायज्ञ में भारी तादाद में लोगों ने भाग लिया। इस दौरान अमृत वचनों की वर्षा करते हुए गायत्री परिवार के विशेष पुरोहित विशाल वंदेवार ने लोगों को मनुष्य में देवता के उद्दभव तथा धरती पर स्वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

32 विद्यार्थी अनीमिया से पीड़ित

संवाद सूत्र, नगरी : स्वास्थ्य खंड गोपालपुर की ओर से मंगलवार को राजकीय उच्च विद्यालय जिया के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य जांचा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की 16 सदस्यीय टीम ने राजकीय उच्च विद्यालय जिया सहित प्राथमिक स्कूल खारटी, जिया, जुगहड़ तथा माध्यमिक स्कूल खारटी के विद्यार्थियों की जांच की। खंड स्वास्थ्य अधिकारी गोपालपुर डॉ. दिनेश महाजन ने बताया कि जांच के दौरान 32 विद्यार्थी अनीमिया, 28 दांत तथा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

कांगड़ा में हाईवे पैट्रोलिंग वैन गायब

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिला कांगड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग से हाईवे पैट्रोलिंग वैन गायब है। कुछ वर्ष पहले जिले को राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज गति व नशे में धुत चालकों पर कार्रवाई करने के लिए एक वैन दी गई थी। इसके माध्यम से टीम विभिन्न इलाकों में गश्त करती थी। इस दौरान नाके लगाकर वाहनों की जांच की जाती थी, लेकिन वैन के पुराना होने के बाद वह चलने के काबिल नहीं रही। उसके बाद से एक एएसआइ की अगुवाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

कांगड़ा में शराब की दस बोतल बरामद

कांगड़ा : अवैध रूप से शराब बेचने पर कांगड़ा में एक दुकान से 10 बोतल बरामद की गई। पुलिसने गुलजार ¨सह निवासी कांगड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। चरस सहित पकड़ा युवक 29 तक पुलिस रिमांड पर कांगड़ा : चरस सहित पकड़े युवक नीरज कुमार निवासी द्रंग च्वालामुखी को 29 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इस युवक को एसआइयू की टीम ने तक्कीपुर में नाके के दौरान पकड़ा था, उससे 700 ग्राम चरस बरामद की गई थी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

छेदक कीट से निपटने को स्थापित होगा शोध केंद्र

संवाद सहयोगी, पालमपुर : चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केके कटोच ने कहा है कि अब छेदक कीट से परेशान कृषकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान संभव हो सकेगा। इसके लिए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की ओर से चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के लिए छेदक कीट पर अनुसंधान के लिए 22 लाख रुपये का एक शोध केंद्र स्वीकृत हुआ है। डॉ. कटोच ने बताया कि कृषि महाविद्यालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

बैजनाथ में विद्यार्थियों कास्वास्थ्य जांचा

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : भारतीय पुरातत्व विभाग द्वारा स्वच्छ स्मारक स्वच्छ भारत के तहत एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन शिव मंदिर बैजनाथ में किया गया। शिविर में आयुर्वेदिक अस्पताल के एनटी विशेषज्ञ डॉ. विजयंत ने आइटीआइ छात्रों को स्वास्थ्य संबधी जानकारी मुहैया करवाई। शिविर में विद्यार्थियों ने नाक तथा कान की बीमारियों के बारे में सलाह ली। इस मौके पर विभाग के अधिकारी पीके डोगरा, शांति शर्मा, शशी कुमार, रवि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

सतत् समग्र मूल्यांकन कार्यक्रम के तहत कार्यशाला आयोजित

संवाद सहयोगी, नूरपुर : केंद्रीय स्कूल शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई) के सौजन्य से नूरपुर के निजी स्कूलों के शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के लिए तीन दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। रोज पब्लिक स्कूल सुल्याली, नूरपुर पब्लिक स्कूल तथा कामेंट मेन्सा स्कूल देहरी में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें सीबीएसई के प्रशिक्षक गुलशन मेमोरिया ने अध्यापकों को संबोधन व अन्य गतिविधियों के माध्यम से छात्र कौशल, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें