« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

ततवाणी में दुकान से शराब बरामद

शाहपुर : पुलिस थाना शाहपुर के प्रभारी प्रताप सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर विनोद कुमार की दुकान की तलाशी ली और 10 हजार पांच सौ मिलीलीटर देसी शराब बरामद की। पुलिस ने विनोद कुमार के खिलाफ मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। नशीले पदार्थो के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

जिला परिषद सदस्य ने बांटी खेल सामग्री

संवाद सूत्र, कोटला : जिला परिषद सदस्य प्रदीप वर्मा ने रविवार को भाली पंचायत के युवाओं को खेल किट भेंट की। इसमें पांच क्रिकेट किट, नेट, वालीबॉल आदि सामग्री वितरित की। वर्मा ने युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की। उन्होंने पंचायत भाली में करवाए विकास कार्यो का उल्लेख किया। वहीं, पंचायत प्रधान मुंशी राम ने इसके लिए उनका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर प्रधान सहित उप प्रधान करनैल सिंह, वार्ड पंच बाबू रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

डीजल पर वैट बढ़ौतरी ली जाए वापस

कोटला : पूर्व मंत्री डॉ. हरबंस राणा व भाजपा मछुआरा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य योगराज मेहरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने डीजल पर वैट 11.5 से 16 फीसद करने का फैसला लिया है। इससे मालभाड़े में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार से फैसले को वापस ले और लोगों को राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जबसे केंद्र में भाजपा की नरेंद्र मोदी की सरकार सत्ता में आई है, देश का पूरी दुनिया में डंक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांके वीरभद्र : रवि

संवाद सहयोगी, देहरा : भारतीय जनता पार्टी नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने से पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह खुद अपने गिरेबान में झांक कर देखें। यह शब्द पूर्व मंत्री एवं देहरा के विधायक रविंद्र सिंह रवि ने रविवार को देहरा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहे। रवि ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की संपति की जांच सीबीआइ से करवाने की बात करते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपने ऊपर लगे भ्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

पैतृक गांव में जयंती न मनाने से रोष

संवाद सूत्र, हरिपुर : प्रसिद्ध साहित्यकार चंद्रधर शर्मा गुलेरी जयंती को विशेष साहित्य दिवस के रूप में मनाने की मांग उठनी शुरू हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चंद्रधर शर्मा गुलेरी के जन्मदिवस को हरिपुर गुलेर में ही एक विशेष राज्यस्तरीय साहित्य कार्यक्रम के रूप में मनाया जाए। स्थानीय लोगों का कहना है कि पंडित चंद्रधर शर्मा गुलेरी का संबंध गुलेर से है। लेकिन उनकी 132वीं जयंती पर सात जुलाई को जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

जमीन के विवाद में दो परिवारों में मारपीट

योल : जमीन के विवाद को लेकर योल में दो परिवारों में झगड़ा व मारपीट हो गई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने क्रॉस एफआइआर दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि रविवार शाम को जमीनी विवाद को लेकर अलोक दत्ता व ओंकार दत्ता के बीच झगड़ा हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों को मेडिकल करवाने के लिए भेज दिया है। योल चौकी प्रभारी पालम सिंह ने बताया कि मामले में द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

फतेहपुर में ग्रेट खली की झलक को उमड़ी भीड़

फतेहपुर : दी ग्रेट खली का फतेहपुर पहुंचने पर युवा नेता पंकज हैप्पी के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने भव्य स्वागत किया। खली की नजदीक से झलक पाने को प्रशसक दोपहर को ही हाडा चौक पर एकत्र होना शुरू हो गए। खली की गाड़ी शाम सात बजे फतेहपुर पहुंची, लेकिन सुरक्षा इंतजाम बौने साबित हुए। प्रशसकों की भारी भीड़ के कारण खली गाड़ी से उतर ही न पाए। करीब 15 मिनट तक तैनात पुलिस के दो कर्मी भीड़ को खदेड़ने की कोशिश करते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

पूर्व फौजियों ने बनाई 'वन रैंक वन पेंशन' पर रणनीति

संवाद सूत्र, जवाली : भूतपूर्व सैनिक लीग इकाई रैहन की बैठक लीग के अध्यक्ष कैप्टन अवतार सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें सैनिक लीग की काउसलिंग गवर्निग कमेटी के अध्यक्ष कश्मीर सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। बैठक में 'वन रैक वन पेंशन' के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया व अपनी माग को बुलंद करने के लिए रणनीति तैयार की गई। कश्मीर सिंह ने कहा कि सैनिक अपनी सारी उम्र देश की सेवा में गुजार देता है, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों ने चलाया सफाई अभियान

फतेहपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फतेहपुर में रविवार को एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें स्वयंसेवियों द्वारा स्कूल परिसर में सफाई अभियान चलाया। इस दौरान क्यारियों को फूल इत्यादि लगाकर संवारा गया। एनएसएस प्रभारी केवल सिंह ने बताया कि स्वयंसेवियों द्वारा स्कूल परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी केवल व रीता भारद्वाज उपस्थित रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

सपना ही रहा 24 घटे पेयजल

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुरवासियों ने दो वर्ष पहले 24 घटे पेयजल की आपूर्ति का सपना देखा था, लेकिन यह अब भी हकीकत नहीं बन पाया। सरकार ने नूरपुर केसाथ साथ पालमपुर, कागड़ा, रामपुर, नाहन, बद्दी, परवाणु व पांवटा साहिब में 24 घटे पेयजल आपूर्ति का एक पायलट प्रोजेक्ट तैयार किया था। यह पायलट प्रोजेक्ट लोक निजी सहभागिता ( पीपीपी ) के तहत तैयार किया गया था। सरकार ने इसको शुरू करने के लिए मई, 2014 में टैंडर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

पुलिस थाने से सौ मीटर दूर दुकान में चोरी

संवाद सहयोगी, भवारना : पुलिस थाने से महज सौ मीटर दूर भवारना बाजार में एक दूकान में चोरी हो गई। दूकान मालिक बोधराज ने भवारना थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि शुक्रवार शाम को दुकान बंद कर गया था, लेकिन सुबह पहुंचा तो ताले टूटे हुए थे। दुकान के अंदर सामान बिखरा था। चोर दुकान से रिपेयर के लिए आए दो मोबाइल फोन, कुछ सिम कार्ड व उसका निजी फोन भी उठा कर ले गए। उक्त दुकान पुलिस थाना भवारना से मात्र सौ मीट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

थाने से महज सौ मीटर दूर दुकान में चोरी

संवाद सहयोगी, भवारना : भवारना बाजार में पुलिस थाने से करीब 100 मीटर दूर एक दुकान में चोरी हो गई। इस संबंध में दुकान मालिक बोधराज नें भवारना थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। दुकानदार के अनुसार शनिवार शाम को वह अपनी दुकान बंद कर गया था लेकिन सुबह जब दुकान पर पहुंचा तो दुकान के ताले टूटे हुए थे व दुकान के भीतर सामान इधर-उधर बिखरा था। चोर दुकान से मरम्मत के लिए आए दो मोबाइल फोन, कुछ सिम कार्ड व उसका मोब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 03:22 PM (IST)
        

तीन माह बाद भी नहीं बनी मिनी सचिवालय की पार्किंग

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : कांगड़ा के मिनी सचिवालय में बनाई जा रही पार्किंग का कार्य अभी तक समाप्त नहीं हो पाया है। मिनी सचिवालय में पार्किंग कब शुरू होगी इसको अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। एक साल के लिए नीलाम हुई पार्किंग के तीन माह का समय गुजर चुका है और आने वाले नौ माह का समय ही पार्किंग ठेकेदार के पास बचा है। कांगड़ा के मिनी सचिवालय में प्रशासन द्वारा पार्किंग को लगभग 31 लाख रुपये में नीलाम किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

कृत्रिम झरने व फव्वारे पर जमी काई लगा रही सुंदरता पर ग्रहण

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : गांधी ग्राउंड के सुंदरीकरण पर बेशक लाखों रुपये खर्च किए गए हों मगर मौजूदा समय में कृत्रिम झरने एवं फव्वारे के पानी में जमी काई सुंदरता पर ग्रहण लगा रही है। इस फव्वारे को नियमित रूप से न चलाए जाने के कारण जमा हुए पानी से उठने वाली दुर्गध गांधी मैदान के किनारे सैर करने वालों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। फव्वारे के अंदर गंदगी का भी साम्राज्य है। गांधी मैदान के किनार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

हरिकथा से मिलती है पापों से मुक्ति : नंदिया

संवाद सूत्र, जवाली : हरिकथा सुनने मात्र से ही मनुष्य पापों से मुक्त हो जाता है। चामुंडा रिसोर्ट में चल रही नौ दिवसीय भागवत कथा के दौरान कथावाचक नंदिया रास बिहारी ने संगत को प्रवचन करते हुए यह बात कही। कथावाचक ने कहा कि 84 लाख योनियों को भोगने के उपरात मानव योनि प्राप्त होती है अत: हमें अपने इस जीवन का सदुपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो मानव साधु-संतों की शरण में नहीं जाता या फिर भागवत कथा का श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

अधिकारी व ठेकेदारों की लेटलतीफी जनता पर भारी

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान तो किया जा रहा है लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं ठेकेदारों द्वारा समय रहते कार्य को अंजाम न देने के कारण उसका लाभ आम जनता को नहीं मिल पा रहा। राष्ट्रीय उपभोक्ता जागरूकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष सेवानिवृत्त कर्नल शक्ति चंद चौधरी ने शनिवार को नगरोटा बगवां में कहा कि योजनाओं पर अमलीजामा न पहनाने के लिए अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

हिमाचल के स्टोन क्रशर पंजाब के खनन उद्योग पर भारी

आरोप नियमों को ताक पर रख कर लूट रहे हैं खनिज बिना अनुमति के हो रहा खनन संवाद सहयोगी, जसूर : उपमंडल नूरपुर के पंजाब से जुड़े सीमांत क्षेत्रों में लगे अधिकांश स्टोन क्रशर नियमों की सरेआम धज्जिया उड़ाते हुए कथित मिलीभगत से बेधड़क अवैध खनन का कार्य कर रहे हैं। यह सीमा पार के पंजाब स्थित क्रशर उद्योग को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। यह आरोप पंजाब स्टोन क्रशर संघ के अध्यक्ष संजय आनंद एवं पदाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

गुरिल्ला कल सत्यापित करवाएं अपने नाम

जागरण संवाददाता, पालमपुर : जिन गुरिल्लाओं की फिजिकल वेरीफिकेशन हो चुकी है वह 6 जुलाई को राज्य कार्यालय पालमपुर में अपने नाम सत्यापित करवाएं। शनिवार को गुरिल्ला संगठन की बैठक पालमपुर में संपन्न हुई, जिसमें यह फैसला राज्य अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर की अध्यक्षता में लिया गया। बैठक में 23 जुलाई को माननीय सर्वोच्च न्यायालय में होने वाली पेशी के लिए कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज तैयार किए गए। बैठक में राज्य सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवारना में की सफाई

संवाद सहयोगी, भवारना : शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवारना में बीएमओ डॉ. मीनाक्षी गुप्ता सहित पूरे स्टाफ ने अस्पताल परिसर की साफ सफाई की। लगभग आधा घंटा चले सफाई अभियान में परिसर में उगी घास और झाड़ियों को स्टाफ ने उखाड़ा, वहीं अस्पताल में आने वाले हर व्यक्ति मरीज और तीमारदार को साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने की हिदायत भी दी गई। गौर हो कि बरसात के चलते परिसर में चारों ओर काफी घास उग आई थी। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

थुरल क्षेत्र में सांड़ का आतंक

संवाद सहयोगी, थुरल : यहां एक सांड के आतंक से थुरल पंचायत के हलूं, थाणा, भनाड़, नलेहड़ व नौण आदि गांवों के लोगों में दहशत का माहौल है। लगभग एक माह में बैल छह लोगों को अपना शिकार बना चुका है, जिसमें दो लोगों की हड्डियां टूट गई जबकि कई लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। जब से क्षेत्र में इस पागल सांड का आतंक फैला है लोगों ने सुबह शाम सैर करना बंद कर दिया है। बैल का शिकार हो चुके लोगों बख्शी चंद ओर म¨हद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें