« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

अरविंद 430 अंक लेकर रहा प्रथम

जवाली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुगलाड़ा का जमा दो का वार्षिक परिणाम सराहनीय रहा है। विज्ञान संकाय में अरविंद शर्मा ने 430 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया। वाणिज्य संकाय में मीनाक्षी शर्मा ने 388 अंक प्राप्त कर प्रथम जबकि कला संकाय में शिवाली ने 399 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। प्रधानाचार्य सुरेश शर्मा ने समस्त स्टाफ को बधाई दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:30 AM (IST)
        

अनुराग की लोकप्रियता देखकर घबराई कांग्रेस : विक्रम ठाकुर

संवाद सहयोगी, देहरा : प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व जसवा-परागपुर के विधायक विक्रम ठाकुर ने कहा है कि बीसीसीआइ सचिव व सांसद अनुराग ठाकुर की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर कांग्रेस घबरा गई है। विक्रम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना पर भी राजनीति कर रहे हैं। प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हैं और सरकार शिलान्यासों में ही व्यस्त है। सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:30 AM (IST)
        

जवाली स्कूल का परिणाम सराहनीय

संवाद सूत्र, जवाली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाली का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। बोर्ड द्वारा घोषित जमा दो के परीक्षा परिणाम में साइंस विषय में दस विद्यार्थियों ने 80 फीसद से अधिक अंक हासिल किए हैं। स्कूल प्रधानाचार्य जोगिंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि साइंस विषय में साक्षी वालिया ने 444 अंक लेकर प्रथम, विकास भारद्वाज ने 439 अंक लेकर द्वितीय, दीक्षा पठानिया ने 426 अंक लेकर तृतीय और रूहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:30 AM (IST)
        

साइंस ग्रुप में अखिल रहा प्रथम

जवाली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घाड़जरोट का जमा दो का वार्षिक परिणाम सराहनीय रहा। साइंस ग्रुप में अखिल कुमार ने 77 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम और अनमोल ने 72 फीसद अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान हासिल किया। आ‌र्ट्स ग्रुप में अमिता कुमारी प्रथम, शिल्पा देवी द्वितीय रही। प्रधानाचार्य सोमप्रभा ने बढि़या परिणाम के लिए बच्चों और स्टाफ को बधाई दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:29 AM (IST)
        

कार्निक पाधा को भाजयुमो का सचिव बनाने पर आभार

संवाद सूत्र, शाहपुर : स्थानीय भाजपा के युवा नेता कार्निक पाधा को जिला कागड़ा भारतीय जनता युवा मोर्चा का सचिव मनोनीत करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं का आभार जताया है। भाजयुमो कागड़ा के महासचिव सन्नी साहनी, गौरव पठानिया, सतनाम सम्याल, दीपक सोनी, मनू चौधरी, आकर्षण डोगरा, सौरभ भारद्वाज व कागड़ा भाजपा सचिव विशाल शर्मा ने कहा है कि पाधा की नियुक्ति से भाजयुमो शाहपुर के साथ जिला भर में और मजबूत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:29 AM (IST)
        

पठियार स्कूल में स्वयंसेवियों ने की सफाई

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पठियार में शनिवार को एक दिवसीय एनएसएस शिविर लगाया गया। इसका प्रिंसीपल मेहर सिंह ने शुभारंभ किया। उन्होंने स्वयंसेवकों से जीवन में अनुशासन अपनाने व परस्पर सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने की अपील की। एनएसएस इकाई प्रभारी डॉ. कुलदीप ठाकुर और अल्पना शांडिल्य ने बताया कि शिविर में करीब 110 स्वयंसेवियों ने भाग लिया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने स्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:29 AM (IST)
        

एकजुटता के संदेश के अगले दिन ज्वालामुखी भाजपा में पड़ी फूट

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के अगले दिन ही भाजपा में अंतरविरोध की ज्वाला फूट पड़ी है। यहां केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के ज्वालामुखी में दर्शनों के बाद पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला ने उन भाजपा कार्यकर्ताओं को आड़े हाथों लिया जो पार्टी संगठन को कमजोर करने में लगे हैं। उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:27 AM (IST)
        

रैहन में भंडारा आज

फतेहपुर : चामुंडा फिलिंग स्टेशन रैहन में तीन मई को भंडारा लगाया जाएगा। स्टेशन के चेयरमैन चेतन चंबयाल ने बताया कि भंडारे के बाद जागरण का भी आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:27 AM (IST)
        

प्रशिक्षु परिचालकों ने ठोस नीति बनाने के लिए किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : स्थानीय हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो के प्रशिक्षु परिचालकों ने शनिवार को बस अड्डा परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदेश सरकार से ठोस नीति बनाने की मांग की, ताकि बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध हो सके। कई युवा निजी बसों में कार्यरत थे तथा वहां से नौकरी छोड़कर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे, ताकि भविष्य में उन्हें स्थायी रोजगार प्राप्त हो सके। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:27 AM (IST)
        

सुमन सूद स्कूल में अव्वल

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : सरस्वती विश्व भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल का जमा दो का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। प्रिंसीपल सविता भंदरालिया ने बताया कि सुमन सूद ने 350 अंक हासिल कर स्कूल में अव्वल स्थान हासिल किया। शिवाली सूद ने 344 अंक लेकर दूसरा और दीक्षा ने 339 अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि सभी विद्यार्थियों ने 65 फीसद से ऊपर अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:26 AM (IST)
        

प्रभु सिमरन मानव को लगाता है भवसागर से पार : आचार्य रैणा

संवाद सूत्र, जवाली : दुर्गा शिव शक्ति मंदिर भाली में शनिवार को विश्व शाति के लिए 63वा नौ कुंडीय श्री गायत्री महायज्ञ करवाया गया। इसमें आचार्य पंडित मस्तराम रैणा विशेष रूप से शामिल हुए। आचार्य रैणा ने 16 बालकों को यज्ञोपवीत धारण करवाया। उन्होंने कहा कि मानव अपने कर्मो से ऊपर उठता है और कर्मो से नीचे उतरता है। मानव योनि सब योनियों से श्रेष्ठ है तथा मानव योनि 84 लाख योनियों को भोगने के उपरात प्राप्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:22 AM (IST)
        

अस्पताल को यात्री निवास में स्थानांतरित करने का विरोध

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से शनिवार को पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला ने मंदिर कक्ष में मुलाकात की। धवाला ने तीन करोड़ रुपये की लागत से बने अस्पताल के भवन को दरकिनार करके स्थानीय विधायक द्वारा मंदिर न्यास के यात्री निवास में स्थानांतरित करने के मामले को उनके समक्ष रखा। उन्होंने बताया कि पुराने अस्पताल में तीन करोड़ से अधिक की लागत से अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:19 AM (IST)
        

बेरोजगारों के लिए ठोस नीति बनाए सरकार : बरमानी

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : स्थानीय भाजपा मंडल ने शनिवार को प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए गंभीरता से ठोस नीति नहीं बना रही है। भाजपा मंडल अध्यक्ष डॉ. नरेश बरमानी, भाजपा नेता मंगल चौधरी, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी गिल, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष कबीर कपूर, उपाध्यक्ष रवि मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:18 AM (IST)
        

सड़क में कार खड़ी कर जांच करने भागा चालक, लगा जाम

संवाद सहयोगी, पालमपुर : समीपवर्ती मारंडा बाजार में शनिवार को सड़क पर गाड़ी खड़ी कर गायब हुए चालक के कारण एक घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित रहा। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद चालक को तलाश कर यातायात बहाल किया गया। शनिवार सुबह एक व्यक्ति कार को सड़क पर ही खड़ा कर रोटरी आई अस्पताल में जांच करवाने के लिए चला गया। इतने में सड़क पर वाहनों की लाइने लग गई। हालांकि डबल लेन होने से अधिक परेशानी तो नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 12:07 AM (IST)
        

शिक्षा पर खर्च होंगे 5077 करोड़ : बुटेल

संवाद सहयोगी, पालमपुर : स्तरोन्नत राजकीय उच्च विद्यालय गोपालपुर का शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान शिक्षा पर 5077 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने अभिभावकों व विद्यार्थियों का आह्वान किया कि प्रदेश में सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर ऊंचा करने में सरकार ने स्कूलों में कुशल शिक्षकों की नियुक्ति की है। पालमपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 11:08 PM (IST)
        

स्कॉलर्स स्कूल के बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : स्कॉलर्स इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुरकड़ी में शनिवार को प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। स्कूल की प्राचार्य आरती शर्मा ने बताया कि इस तरह की गतिविधियों का आयोजन समय-समय पर किया जाता है। उन्होंने बताया कि पहली से पांचवीं कक्षा के बच्चों में भूकंप विषय पर कोलाज मे¨कग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और इसमें अंशिका, अमन, अरजवी, तुषार, शिवांग, पर्व, संस्कृति, पलाक्षा, सक्षम,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 10:43 PM (IST)
        

झुलसे लाइनमैन ने टांडा में तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : लंज में करंट की चपेट में आने से झुलसे लाइनमैन करतार चंद की शनिवार को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मौत हो गई। हादसा शुक्रवार को हुआ था। करतार चंद 33 केवी सब-स्टेशन के तहत लंज में खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था। इस दौरान सीढ़ी के असंतुलित होने से वह दूसरी ओर से गुजर रही तारों की चपेट में आकर झुलस गया था। उसे गंभीर हालत में डॉक्टर राजेंद्र प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 10:27 PM (IST)
        

जीवेश बने हिमाचल मेडिकल रिप्रजेंटेटिव यूनियन के अध्यक्ष

कांगड़ा : हिमाचल मेडिकल रिप्रजेंटेटिव यूनियन की बैठक शनिवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में राज्य अध्यक्ष प्रदीप शर्मा व हमीरपुर इकाई के अध्यक्ष अरुण शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान यूनियन की कांगड़ा इकाई के चुनाव हुए, जिसमें जीवेश सोनी को अध्यक्ष चुनाव गया। इसके अलावा दिनेश सैनी उपाध्यक्ष, मुनीष चड्ढा सचिव, राजीव कंवर संयुक्त सचिव, विजय ठाकुर कोषाध्यक्ष ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 10:16 PM (IST)
        

मैंझा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

जागरण संवाददाता, पालमपुर : उपमंडल पालमपुर में ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब पंचायत सहायक की नौकरी दिलाने के नाम ठगी का मामला सामने आया है। डीएसपी कार्यालय पालमपुर में शिकायत पहुंची है कि पंचायत सहायक की नौकरी दिलाने के नाम पर 30 हजार रुपये की ठगी की गई है। मामला सुलह हलके की पंचायत मैंझा का है। यहां के युवक अक्षय कुमार ने थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायतकर्ता के अनुसार आठ म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 09:57 PM (IST)
        

छात्रा मामले में जांच कमेटी गठित

जागरण टीम, पालमपुर/धर्मशाला : कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में बायो टेक्नोलॉजी की छात्रा के प्रयोगशाला में रात काटने के मामले में कुलपति ने वार्डन को ड्यूटी से हटा दिया है। साथ ही मामले की जांच के लिए कमेटी भी गठित कर दी है। तीन सदस्यीय कमेटी में विवि के ही अधिकारी मौजूद हैं। कुलपति केके कटोच ने बताया कि पीके मेहता वरिष्ठ प्राध्यापक की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है और इसमें एक वरिष्ठ महिला प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 08:15 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें