Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

पानी को तरसे लंलेहड़ के बाशिंदे

पंचरुखी : लंलेहड़ गांव के लोगों को पेयजल किल्लत से जूझना पड़ रहा है। लंलेहड़ के बाशिंदों को मौल खड्ड की उठाऊ पेयजल योजना का पानी प्राप्त होता है, लेकिन पिछले 15 दिनों से उक्त योजना के टैंक का पानी नहीं मिल रहा है व ग्रामीण पानी के लिए परेशान हैं। लंलेहड़ पंचायत प्रधान पवना देवी ने बताया कि समस्या का हल नहीं हो पाया है। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि यदि समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ तो वे आइपीएच कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

अनुबंध पर प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ी

संवाद सूत्र, धर्मशाला : कहने को तो खेल विभाग खिलाड़ियों के स्तर में सुधार व उन्हें उचित सुविधा देने के लिए कई वादे कर रहा है, लेकिन धरातल पर जाने से सामने आने वाली सच्चाई कुछ ओर ही वयां कर रही है। कांगड़ा खेल विभाग के पास पहले ही युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए कोचों की कमी है और विभाग ने जिन छह कोचों के व्यवस्था की है उनमें से पांच कोच अनुबंध में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। विभाग के पास एक मात्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

पंजाब, हरियाणा व हिमाचल के लिए हो एक राज्यपाल

जागरण संवाददाता, पालमपुर : लोकसभा सांसद शांता कुमार ने कहा है कि पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के लिए एक ही राज्यपाल बहुत है। इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा है। पालमपुर में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में शांता ने बताया कि उन्होंने पत्र में देश का खजाना भरने के लिए भी कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार देश को महंगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी के साथ-स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

शाहपुर में नाबालिग से दुष्कर्म, पड़ोसी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, शाहपुर पुलिस थाना शाहपुर क्षेत्र के तहत एक पंचायत में 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार पीड़िता के साथ उसके पड़ोसी संसार चंद पर दुष्कर्म का आरोप लगा है। संसार चंद मजदूरी करता है। शनिवार सुबह मोबाइल फोन चार्ज करने के बहाने पीड़िता के घर में आया। उस समय वह घर की उपरी मंजिल में अकेली थी। उसकी माता उस वक्त पशु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

बारिश से चार मकान ध्वस्त, चार लोग घायल

जागरण टीम, देहरा/रैत : जिले में सोमवार को बारिश से चार मकान ध्वस्त हो गए, जबकि चार लोग घायल हो गए। देहरा उपमंडल की लग वलियाणा पंचायत के लग ठाकरां गांव में दलजीत सिंह पुत्र प्रभात सिंह का स्लेटपोश मकान अचानक गिर गया। इससेबरामदे में बैठे दलजीत सिंह, निशा देवी, शगुन व सुरेंद्र घायल हो गए। घायलों को देहरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दलजीत ने पुलिस को बयान दिया कि सोमवार सुबह वह परिवार सहित घर के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

आठ पंचायतों को छह करोड़ की शेल्फ मंजूरी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पंचायत समिति नूरपुर की बैठक सोमवार को नूरपुर में पंचायत समिति की चेयरमैन अभिलाषा चिब की अध्यक्षता में हुई। इसमें नूरपुर के खंड विकास अधिकारी सलीम आजम खान तथा समिति की वाइस चेयरमैन रीता ठाकुर विशेष रूप से मौजूद रही। बैठक में 2014-15 के तहत नूरपुर क्षेत्र की आठ पंचायतों हटपंग, मिलख, खैरियां, कोपड़ा, खन्नी झिकल्ली, औंद, हाथीधार तथा भलून पंचायतों की मनरेगा की 6 करोड़ 2 लाख 81 ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

नूरपुर में 160 लोगों ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर क्षेत्र की समाजसेवी संस्था क्रिसेंट ने बृजराज क्लब नूरपुर के सौजन्य से स्थानीय अस्पताल में स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम अश्वनी सूद ने शिरकत की, जबकि डीएसपी मनोज जोशी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस मौके पर क्षेत्र के 160 लोगों ने स्वेच्छिक रुप से रक्तदान किया। शिविर में करीब 11 महिलाओं ने रक्तदान किया। एसडीएम अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

दृढ़ निश्चय के सामने नहीं कोई रुकावट : शिलाखा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : पंडित अनंत राम राजकीय महाविद्यालय बाबा बड़ोह की बीए तृतीय वर्ष की छात्रा शिलाखा द्वारा मेरिट में सातवां स्थान प्राप्त करने पर सोमवार को कॉलेज के प्रिंसिपल विधि सिंह एवं अन्य प्राध्यापकों द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिलाखा ने कहा कि दृढ़ निश्चय के सामने आने वाली रुकावटें अपने आप दूर हो जाती हैं। शिलाखा के अनुसार मन में कुछ करने की हसरत थी इसलिए बाबा बड़ोह में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

आशीष ने झटका पहला स्थान

भवारना : हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन की ओर से भवारना में प्रदेशस्तरीय पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के 70 प्रतिभागियों ने विभिन्न श्रेणियों में भाग लिया। इसका शुभारंभ भारतीय प्राधिकरण के बास्केटबॉल कोच जेसी कटोच ने किया। समारोह में सीपीएस जगजीवन पाल और एसोसिएसन के प्रदेशाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने भी शिरकत की। प्रतियोगिता में कुल आठ श्रेणियों में हुई प्रतिस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

गुरु के बिना ज्ञान पाना असंभव : संत

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में राम शरणम् आश्रम गोहाना की स्थानीय इकाई द्वारा गुरु पूजा का त्योहार रविवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर एकत्रित संगत द्वारा अमृत वाणी संकीर्तन पाठ एवं जाप यज्ञ किया गया। इस मौके पर राम शरणम् आश्रम की स्थानीय इकाई की प्रवक्ता अनीता नागपाल ने पूज्य सत्यानंद महाराज जी के शिष्य पूज्य भक्त हंसराज जी महाराज जी का संदेश पढ़कर सुना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

नैतिक मूल्यों को जीवन में अपनाएं छात्र : प्रवीण

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : नैतिक मूल्यों को छात्र अपने जीवन में अपनाएं, युवा शक्ति एक ऐसी शक्ति है जो कि एक बेहतर समाज के साथ देश के निर्माण में भी अपनी अहम भूमिका अदा करती है। यह जानकारी राज्य सूचना आयुक्त पंजाब सरकार प्रवीण कुमार द्वारा डीएवी कॉलेज कांगड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दी। उन्होंने कहा कि छात्र व समाज के लोग अपने मानवाधिकारों के प्रति जागरूक हों। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी किसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

रोटरी क्लब ने वन विहार में किया पौधरोपण

जागरण संवाददाता, पालमपुर : रोटरी क्लब पालमपुर की ओर से रविवार को आइटीआइ कॉलेज के समीप न्यूगल वन विहार पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पौधरोपण समारोह में क्लब सदस्यों ने विभिन्न किस्मों के पौधे रोपे। कार्यक्रम के मुख्यातिथि वन मंडलाधिकारी पालमपुर केके गुप्ता ने वन महोत्सव का शुभारभ करते हुए इलाकावासियों व गैर सरकारी संस्थाओं से आह्वान किया कि व पौधरोपण को जन अभियान का रूप दें। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बाढ़ ने बहाई दियोल में जमीन

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : शिवभूमि बैजनाथ के साथ लगते दियोल गाव में रविवार को मूसलाधार बारिश से खड्ड में बाढ़ आ गई है। इससे ग्रामीणों की जमीन बह गई और गांव के 40 परिवार मौत के साए में जी रहे हैं। गौरतलब है कि पिछली बरसात में भी बाढ़ से लोगों की जमीनों में लगे ढंगे बह गए थे और इस मौसम की पहली जोरदार बारिश में ही गाव वासियों की भूमि जमीन पानी की भेंट चढ़ गई। दियोल गाव के 40 के करीब परिवार अब डर-डर कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

तेज बहाव व दुषित पानी में भी नहा रहे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : प्रशासन की मनाही के बावजूद खड्डों व नदियों में नहाने का शौक श्रद्धालुओं में कम नहीं हुआ है। निचले क्षेत्रों से गर्मी से राहत पाने के लिए आने वाले श्रद्धालु जान जोखिम में डालकर खड्डों में नहाने को आतुर हैं। इससे बेखौफ कि गहरे पानी में अठखेलियां उनकी जान पर भारी पड़ सकती हैं। रविवार को भी कांगड़ा में बनरे खड्ड में ऐसा ही दृश्य देखने को मिला। उपरी क्षेत्रों में हुई तेज बारिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

उत्साह कम न होने दें कार्यकर्ता : शांता

जागरण टीम, पालमपुर/बैजनाथ : सांसद शांता कुमार ने कहा कि उन्होंने चुनाव मंत्री बनने के लिए नहीं, बल्कि सरकार बनाने के लिए लड़ा। सरकार कैसे चलेगी, इसका फैसला जिम्मेदार लोगों को ही लेना है। उन्होंने पालमपुर व बैजनाथ में आभार कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं से कहा कि वह मुंह न लटकाए और न ही इस बात की चर्चा करें। उत्साह को कम नहीं होने दें, उनका जो भी कार्य है, वह जरूर पूरा होगा। उन्होंने ने बताया कि 1... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बज्रेश्वरी मंदिर मार्ग पर गंदगी कर रही श्रद्धालुओं का स्वागत

संवाद सूत्र, कांगड़ा : धार्मिक पर्यटन स्थल कांगड़ा में सफाई व्यवस्था के लिए न तो नगर परिषद गंभीर है और न बज्रेश्वरी मंदिर प्रशासन। आलम यह है कि मंदिर को जाने वाले रास्ते ही गंदगी से भरे पड़े हैं। ऐसे में बाहर से रोजना आने वाले हजारों श्रद्धालु सफाई व्यवस्था के लिए यहां के प्रशासन को कोसते हुये नजर आते हैं। कांगड़ा शक्तिपीठ माता बज्रेश्वरी देवी का स्थल है और स्थल की महत्ता को देखते हुये यहां पर सफाई व्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दूषित पानी की आपूर्ति, लोग भड़के

बनोई (धर्मशाला) : कस्बा गगल के पास कुठमां स्थित बंडी रछयालू पेयजल योजना से लोगों को दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। हालत यह है कि बर्तन में रखने पर सतह में करीब दो सेंटीमीटर मिट्टी जमा हो जा रही है। यह सिलसिला पिछले करीब डेढ़ माह से चल रहा है। शनिवार को ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया जब लाल रंग का पानी नलों से टपकने लगा। पानी से सड़ांध आ रही थी। ऐसा पानी ग्रामीणों का स्वास्थ्य बिगाड़ सकता है। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

सुलयाली की आकृति एल्पस पर फहराएगी तिरंगा

संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के सुलयाली गांव की आकृति हीर यूरोप की सबसे ऊंची चोटी एल्पस पर तिरंगा फहराने जा रही है। इस अभियान के लिए आकृति सहित देश के अन्य राज्यों की छह लड़कियों का चयन किया गया है, जो 19 जुलाई को दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भारत का झडा लेकर अभियान के लिए निकलेंगी। यदि आकृति एल्पस पर चढ़ने में कामयाब हो जाती है तो वह भारत की सबसे छोटी उम्र की प्रतिभागी होगी। आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

कांगड़ा में एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : छात्र हित की मांगों को लेकर एबीवीपी की कांगड़ा इकाई ने शनिवार को कॉलेज के बाहर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने नारेबाजी भी की। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन से फीस वृद्धि को लेकर भी नाराजगी जताई। एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष विवेक ने कहा कि कालेज प्रशासन द्वारा फीसों में बढ़ोतरी की गई है। बीसीए की फीसों में बढ़ोतरी के अलावा कॉलेज विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

फिर से शुरू होगा कंकरीट सड़क का कार्य

कांगड़ा : नगर में शनिवार को कंकरीट सड़क का निर्माण कार्य फिर से शुरू हो रहा है। नगर परिषद कांगड़ा के पास सीमेंट का कोटा पहुंच गया है। सीमेंट आने से कांगड़ा के मेन बाजार में रुका हुआ कार्य फिर से शुरू होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नगर परिषद के पास तकरीबन एक हजार से अधिक सीमेंट के बैग का स्टाक आ गया है, जिससे अब आने वाले दिनों में बिना सीमेंट के कारण काम में रुकावट पैदा नही होगी। सीमेंट आने से कंकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें