Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

विकास के काम दिलवाएंगे कांग्रेस को जीत: सुखविंदर

नगरोटा बगवां : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह ने कहा कि यूपीए व प्रदेश प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं लागू कर विकास करवाया है, यह विकास ही उसे लोकसभा चुनाव भारी जीत दर्ज करवाएगा। वह शुक्रवार को सरोत्री में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्र कुमार के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक ओर सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी का त्याग दिया वहीं नरेंद्र मोदी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 01:30 AM (IST)
        

केंद्रीय मंत्रियों ने देश को लूटा : शांता

संवाद सूत्र, रैत : कांगड़ा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार ने कहा है कि एनडीए सरकार बनने पर चंबा में सीमेंट उद्योग और पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलवे लाइन का विस्तार करते हुए इसे लेह तक ले जाने का प्रयास होगा। इसके अलावा धर्मशाला में हाईकोर्ट का सर्किट बैंच भी स्थापित होगा, ताकि लोगों को शिमला आवाजाही में पेश आने वाली समस्याओं से निजात मिल सके। वह शुक्रवार को शाहपुर विधानसभा के भनाला, डढम्ब, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 01:30 AM (IST)
        

संवर गई सोभा सिंह आर्ट गैलरी

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सोभा सिंह कलादीर्घा अंद्रेटा में इंग्लैंड के प्रसिद्ध संग्रहालय में कार्यरत दो अंतरराष्ट्रीय कलाविद् व क्षतिग्रस्त कला सामग्री को पुनर्जीवित करने वाले विशेषज्ञों ईयान बरान्ड और भजन हुंजन ने दो सप्ताह की मेहनत के बाद कला दीर्घा की क्षतिग्रस्त तस्वीरों को ठीक कर दिया है। लंदन स्थित सोभा सिंह कला दीर्घा में कलाकार सोभा सिंह के प्रशंसकों ने दोनों विशेषज्ञों की यात्रा को प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 01:30 AM (IST)
        

किराये व सफाई शुल्क का विरोध

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां नगर परिषद की ओर से दुकान किराये में बढ़ोतरी व सफाई शुल्क लगाए जाने के विरोध में शुक्रवार को स्थानीय व्यापर मंडल के उपप्रधान मुकेश मैहता, कोषाध्यक्ष प्रवीण कायस्था व सचिव पूजन भंडारी की अगुवाई में व्यापारियों ने रोष प्रकट किया। व्यापारियों ने नगर परिषद को ज्ञापन सौंप निर्णय पर पुनर्विचार करने की गुहार लगाई। स्थानीय व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से अपील... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 01:30 AM (IST)
        

जंगल में पेड़ से लटका मिला किशोर, हत्या की आशंका

संवाद सूत्र, इंदौरा : पंचायत कंदरोड़ी के गांव सुग के जंगल में बुधवार रात देर रात को आम के पेड़ से लटका 15 वर्षीय किशोर का शव मिला है। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। किशोर के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। वहीं, फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर साक्ष्य जुटाएं हैं। पुलिस के अनुसार शव की पहचान उधमपुर (जम्मू-कश्मीर) के हेम राज पुत्र निर्मल स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

योल बाजार में टूटे तीन दुकानों के ताले

संवाद सहयोगी, योल : योल बाजार स्थित घियारी पुल में बुधवार रात को चोरों ने तीन दुकानों के ताले तोड़कर लाखों के सामान व नकदी पर हाथ साफ किया। पीडि़त दुकानदार पवन भाटिया, राकेश कुमार व सुख दास ने बताया कि वीरवार सुबह को पडोसी ने दुकानों के खुले होने की सूचना दी। दुकानदारों ने उसी वक्त मामले की सूचना पुलिस चौकी योल को दी। दुकानदारों के अनुसार कपड़े की दुकान से करीब 80 हजार रुपये के लेडिज सूट व फोटोग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

सत्ता में आने पर सेना को करेंगे मजबूत : शांता कुमार

जागरण टीम, नूरपुर/जसूर : कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर सेना को मजबूत किया जाएगा। शांता कुमार ने वीरवार को बरंडा, रोड व सिम्बली (सुलयाली) में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए लोकसभा चुनाव अति महत्वपूर्ण है। भाजपा केंद्र में सत्ता में आने पर देश की सेना को मजबूत करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

रूठों को कांग्रेस में वापस लिया जाएगा : सुक्खू

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : कांग्रेस को छोड़कर गए व निष्कासित किए गए लोग जल्द पार्टी में आएंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बैजनाथ में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रूठों को जल्द पार्टी में ले लिया जाएगा और इसके लिए प्रयास शुरू हो गए है। ब्लॉक कांग्रेस व जिला कांग्रेस से एक प्रकिया के तहत इन्हें वापस लिया जाएगा। सुक्खू ने कहा कि आज लड़ाई विचारधारा की है। एक विचारधारा देश को जोड़ना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

नवरात्र में खुली सुरक्षा प्रबंधों की पोल

प्रतिनिधि, ज्वालामुखी : चैत्र नवरात्र तो संपन्न हो गए, परंतु इस दौरान विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में आए अनेक श्रद्धालुओं को अव्यवस्था का सामना करना पड़ा। इससे नवरात्र के दौरान किए गए सुरक्षा प्रबंधों की पोल भी खुल गई। नवरात्र में इस बार अनेक लोगों की जेबें कटने की शिकायतें सामने आई हैं। इस बार सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं रही। लाइट कई बार जाती रही तो पानी की व्यवस्था भी बुरी तरह से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

लोगों की होशियारी से ठगी का शिकार होने से बची महिला

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा की महिला को जमा पैसे को तीन गुणा करने का झांसा देने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लोगों की होशियारी से महिला ठगी का शिकार होने से बच गई। आरोपी ने जमा पैसे को कुछ ही समय में तीन गुणा करने का दावा करके महिला से बीस हजार रुपये ठगने का प्लान बनाया था। आरोपी जिला ऊना की एक निजी इंश्योरेंस कंपनी का प्रतिनिधि है जिसे देहरा पुलिस ने महिला की शिकायत पर धरा है। पुलिस के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

एटीएम सत्यापन के नाम पर महिला से ठगे 16 हजार

संवाद सूत्र, पंचरुखी : पंचरुखी चंगर धार क्षेत्र कैलाशपुर की एक महिला को ठगों ने एटीएम सत्यापित करने के नाम पर 16 हजार रुपये की चपत लगाई है। महिला को ठगे जाने का पता तब चला जब वह पंचरुखी के एटीएम में पैसा निकालने लगी तो खाते में एक पैसा नहीं था। महिला ने ठगी की सूचना पुलिस से की। चंगर धार क्षेत्र कैलाशपुर की महिला अंजली देवी घर के कार्य में व्यस्त थी कि उसके मोबाइल फोन पर +918292917837 नंबर से फोन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

अकृति मिस व युगल बने मिस्टर कनेक्सस

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में आयोजित दिवसीय कनेक्सस-2014 में अकृति को मिस व युगल को मिस्टर कनेक्सस चुना गया। इसके अलावा रजत गुप्ता मिस्टर परफेक्ट, अमित ओझा मिस्टर पॉपुलर, पल्लवी मिस परफेक्ट व निधि मिस एलेगेंट चुनी गई। आरपीजीएमसी में एससीए की ओर से आयोजित कनेक्सस-2014 का समापन मंगलवार को हुआ। कनेक्सस के लिए एससीए ने 20 शिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

पपरोला में चार जगहों पर टूटे ताले

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल बैजनाथ के पपरोला कस्बे में चोरों ने एक रात में चार जगह चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पपरोला कस्बे के पंचायत प्रधान मुकेश तथा उप प्रधान तिलक राज ने बताया कि चोरों ने वार्ड नंबर दस तथा वार्ड नंबर सात के अलावा बुहली कोठी गांव में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर दस के किशोरी के घर में घूस कर पीतल तथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

कांग्रेस ने करवाया संतुलित विकास : बाली

जागरण टीम, कांगड़ा/नगरोटा बगवां : परिवहन एंव खाद्य आपूर्ति मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि कांग्रेस ने हमेशा ही प्रदेश में संतुलित विकास करवाया है। भाजपा प्रदेश में कांग्रेस को तानाशाही ढंग से रोकना चाहती है। वह मंगलवार को पुराना मटौर में जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के यह मंसूबे कभी कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे। वहीं, बाली ने नगरोटा बगवां की ग्राम पंचायत थाना खास, छनबाड़, कलेड़, रौंखर, ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

अव्यवस्था; कूड़े में जूते, प्रसाद की बेकद्री

रितेश ग्रोवर, कांगड़ा श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में फैली अव्यवस्था से यहां माथा टेकने आए श्रद्धालुओं की आस्था को गहरी ठेस पहुंची। इसके चलते मां के भक्तों को कूड़ा स्थल से अपने जूते व चप्पल ढूंढ़ने पड़े तो नवमी पर कंजक पूजन प्रसाद के ढेर कूड़ेदान में लग गए। नवमी पर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ तो उमड़ी, लेकिन श्रद्धालुओं को सही मार्ग दर्शन के अभाव ने प्रशासन की लापरवाही को उजागर कर दिया। पहला मामल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

भडियाड़ा के ग्रामीणों की क्रमिक भूख हड़ताल शुरू

संवाद सूत्र, गगल : वैदी-भडियाड़ा-तियारा सिंचाई योजना में हुई धांधली में ज्ञापन सौंपे जाने के बावजूद कार्रवाई न होने पर मंगलवार को भडियाड़ा के ग्रामीण क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ गए। ग्रामीणों की गठित संघर्ष समिति के अध्यक्ष तिलकराज, महासचिव कमल सिंह व प्रैस सचिव जोगिंद्र ठाकुर ने बताया कि पिछले 44 वर्षो से उपरोक्त सिंचाई योजना सिरे नहीं चढ़ पाई है। हालांकि डेढ़ वर्ष पूर्व विभाग ने पाइपें डालने का कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

वीरभद्र सरकार झूठे मामले बनाने में जुटी : शांता

जागरण टीम, कोटला/फतेहपुर : भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार ने कहा कि वीरभद्र सरकार झूठे मामले बनाने में जुटी है, लेकिन अब प्रदेश की जनता जागरूक हो गई है और देश को बचाने के लिए अपने मत का सही इस्तेमाल करेगी। बुधवार को जवाली हलके के त्रिलोकपुर, भाली व कुठेड़ में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए शांता कुमार ने जनता से आह्वान किया कि वह लोकसभा चुनाव में वोट डालते समय देश को संकट से उबारने का मन बनाए। कां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

शहीदों के परिजन बोले, देश से माफी मांगें आजम

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सपा नेता आजम खान के कारगिल युद्ध से संबंधित बयान को शहीदों के परिवारों ने राजनीति से प्रेरित एवं निंदनीय बताते हुए आजम खान को देश से माफी मांगने के लिए कहा है। कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तान सेना को मुंहतोड़ जवाब देने वाले परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बतरा के पिता जीएल बतरा व उनकी माता कमलकांता बतरा (हमीरपुर से आप प्रत्याशी) ने सपा नेता आजम खान द्वारा कारगिल युद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

शांता क्रांतिकारी नहीं, जिसे लोग वोट दें : वीरभद्र

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि शांता कुमार का वह व्यक्ति्गत रूप से आदर करते हैं, लेकिन वह इतने बड़े क्रांतिकारी भी नहीं कि जिसके पर नाम पर लोग वोट दें। शांता कुमार ने मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री रहते हुए कोई भी बड़ी योजना न तो प्रदेश को दी और न ही अपने विस क्षेत्र में कोई बड़ा सुधार कर पाए। मंगलवार को कांगड़ा विस क्षेत्र के पुराना मटौर, कांगड़ा व दौलतपुर में आयोजित चुना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        

धर्मशाला में आइपीएल मैच न होना दुर्भाग्यपूर्ण : शांता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : भाजपा नेता शांता कुमार ने धर्मशाला में आइपीएल मैचों के रद होने के लिए सीधे प्रदेश सरकार को जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा धर्मशाला में प्रस्तावित आइपीएल मैचों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाने से इनकार करने की भी कड़ी अलोचना की है। यहां बातचीत में शांता कुमार ने कहा कि सरकार के इन्कार करने के बाद ही प्रस्तावित तीनों मैच रद हुए हैं, जोकि दुर्भाग्यप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »