Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

तिलहनी फसलों को तेले से बचाने के लिए करें छिड़काव

जागरण संवाददाता, पालमपुर : तिलहनी फसलों को तेले के प्रकोप से बचाने के लिए किसानों को जरूरी छिड़काव करना होगा और गोभी वर्गीय सब्जियों में तेले के अत्याधिक प्रकोप होने पर जरूरी छिड़काव करें। चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के वैज्ञानिकों ने फरवरी के पहले पखवाड़े के लिए सलाह जारी की है। वैज्ञानिकों की सलाह है कि अगर सरसों के किनारे वाले पौधों पर तेले का प्रकोप हैं तो उन पौधों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:12 PM (IST)
        

मजदूरों का पंजीकरण न करवाया तो होगी कार्रवाई : डीएसपी

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां में शनिवार को पुलिस विभाग की ओर से आयोजित बैठक में डीएसपी कांगड़ा अशोक वर्मा ने कहा कि दूसरे राज्यों से आकर घरों का कार्य करने वाले ठेकेदारों व मजदूरों ने पंजीकरण नहीं करवाया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पंचायत प्रधानों, पार्षदों व सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों का आह्वान किया कि ऐसे लोगों के पहचान पत्रों की बारीकी से जांच पड़ताल करें। पहली फर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:19 AM (IST)
        

बीटीसी स्कूल ने मनाया बिजली बचाओ दिवस

संवाद सहयोगी, नूरपुर : बीटीसी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में शनिवार को स्र्पाकल एनर्जी क्लब द्वारा बिजली बचाओ दिवस मनाया गया। इस मौके पर पेंटिंग, चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्युत उपमंडल नूरपुर के सहायक अभियंता सरवण कुमार ने की। उन्होंने छात्राओं को बिजली बचत बारे विस्तार से जागरूक किया। इस मौके पर स्र्पाकल इको क्लब के प्रभारी विनोद कुमार व स्कूल के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 03:19 AM (IST)
        

सिद्धपुरघाड़ में बाटा खेलों का सामान

संवाद सूत्र, ज्वाली : उपमंडल ज्वाली के तहत ग्राम पंचायत सिद्धपुरघाड़ में शनिवार को खेलों को बढ़ावा देने के लिए ग्राम पंचायत सिद्धपुरघाड़ के प्रधान जीवन कुमार ने 46 हजार के लगभग वालीवॉल, केनबोर्ड, बैडमिंटन ,फु टबॉल, क्रिकेट खेलों की किटें युवा क्लबों एवं गाव के छात्र खिलाड़ियों को प्रदान कीं। प्रधान जीवन कुमार ने बताया कि, खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की यह योजना सार्थक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 12:27 AM (IST)
        

अभिषेक व अक्षिता सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : प्रियदर्शनी स्कूल पट्टी में शनिवार को 21वां वार्षिक पारितोषित समारोह धूमधाम से मनाया गया। जिसमें प्रदेश कांग्रेस सचिव आशीष बुटेल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। हालांकि इस समारोह में प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य ¨सह को विशेष तौर से आमंत्रित किया गया था। मगर किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच सके। स्कूल की प्रधानाचार्य प्रवीण चहौता ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ कर सुन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:56 PM (IST)
        

कुण चारे बकरूआं से बांधा समां

संवाद सहयोगी, योल : हिमाचल के गद्दी नृत्य कुण चारे बकरूआं, ते कुण मारे सींडा की प्रस्तुती ने टंग-नरवाना वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला द्वारा आयोजित वार्षिक समारोह में खूब समा बांधा। शनिवार को स्कूल में आयोजित वार्षिक समारोह में ब्लाक कांग्रेस धर्मशाला अध्यक्ष राकेश धीमान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यार्थी राष्ट्र के भविष्य हैं। यदि इनकी नींव प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:53 PM (IST)
        

विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों ने किया आत्मविभोर

संवाद सूत्र, जवाली : उपमंडल ज्वाली के तहत डॉ.बीआर अंबेदकर मेमोरियल पब्लिक स्कूल जौंटा में शनिवार को वाíषक वितरण समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया। समारोह में समाजसेवक पवन कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की । मुख्य अतिथि ने सरस्वती मा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का आगाज किया। पाठशाला के प्रधानाचार्य मलकीयत सिंह ने वाíषक विकास कार्यो की रिपोर्ट पढ़कर सुनाई। पाठशाला के छात्रों ने सास्कृतिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:52 PM (IST)
        

26 युवाओं को मिली नौकरी

नूरपुर : वर्धमान स्पिनिंग एंड जनरल मिल्ज लुधियाना ने शनिवार को नूरपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया। इस मौके पर कंपनी के मानव संसाधन विभाग से राजवीर सिंह, महिला कल्याण अधिकारी उपासना, हॉस्टल वार्डन रीटा व नूरपुर के रोजगार अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर 26 लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:10 PM (IST)
        

गुरु रविदास मंदिर सोहलदा में भंडारा तीन को

कोटला : गुरु रविदास के प्रकाशोत्सव पर तीन फरवरी को गुरु रविदास मंदिर सोहलदा में भंडारे का आयोजन किया जाएगा। मंदिर कमेटी के प्रधान कैप्टन रोशन लाल कौंडल, उपप्रधान ओंकार सिंह, कोषाध्यक्ष चरण सिंह, मुख्य सलाहकार सोहन सिंह, सचिव केहर सिंह, चंचल सिंह व अंग्रेज सिंह ने गांववासियों से अपील की है कि इस मौके पर मंदिर पहुंच कर भंडारे का प्रसाद ग्रहण करें।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

नटेहड़ में सड़क हादसे में युवती घायल

कांगड़ा : समीपवर्ती नटेहड़ क्षेत्र में सड़क हादसे में युवती घायल हो गई है। शनिवार को नटेहड़ में दो मोटरसाइकिल की भिड़ंत में युवती शिल्पा को चोटें आई हैं। पुलिस ने एक बाइक सवार तरसेम कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के तहत राजकीय माध्यमिक पाठशाला भुगनाड़ा का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह शनिवार को मनाया गया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता भुगनाड़ा पंचायत की प्रधान संतोष कुमारी ने की जबकि स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान हरदीप कौर विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रही। कार्यक्रम का शुभारंभ संतोष कुमारी ने सरस्वती के समक्ष दीप जलाकर किया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने रंगारंग प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:50 PM (IST)
        

कीरचंबा में शराब बरामद

नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां पुलिस ने शनिवार को ग्राम पंचायत कीरचंबा में तीन हजार एमएल शराब बरामद की है। पुलिस थाना प्रभारी इंद्र सिंह मंडियाल ने बताया कि आरोपी अमित कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:32 PM (IST)
        

बरंडा में मारपीट पर क्रॉस एफआइआर

संवाद सहयोगी, नूरपुर : थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत बरंडा गांव में दो पक्षों में मारपीट हुई है। पुलिस ने इस संबंध में क्रॉस एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पहली शिकायत में बरंडा निवासी प्रभात सिंह ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार सायं वह घर की तरफ जा रहा था तो रास्ते में इसी गांव के साहिब सिंह ने उससे मारपीट की। पुलिस ने प्रभात सिंह की शिकायत पर साहिब सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:27 PM (IST)
        

देवांशु सोनी जिम्नास्टिक स्पर्धा में दिखाएगा जौहर

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां का छात्र देवांशु सोनी राष्ट्रस्तर की जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में प्रतिभा का जौहर दिखाएगा। प्रिंसिपल डॉ. छवि कश्यप ने शनिवार को देवांशु सोनी को राष्ट्रस्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया व शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए लगाए गए प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के बाद देवांशु सोनी पहली से आठ फरव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

स्वास्थ्य निरीक्षक प्रेम सिंह सेवानिवृत्त

नगरोटा बगवां : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाबा बड़ोह में स्वास्थ्य निरीक्षक के पद पर कार्यरत प्रेम सिंह शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विनोद चौधरी के साथ अन्य कर्मचारियों ने प्रेम सिंह को उपहार भेंट किए। प्रेम सिंह ने 30 साल तक सेवाएं दी हैं। ................. बीएस चिब हुए रिटायर जसूर : कागड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा जसूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:06 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में कार में लगी आग

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पुलिस थाना नूरपुर के तहत वार्ड नंबर सात के जसालता गांव में शुक्रवार रात संदिग्ध हालात में कार में आग लग गई। कार स्थानीय निवासी मुकेश महाजन की है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात आसपास के लोगों ने कार को लपटों में घिरे देखा और इस बाबत सूचना मालिक को दी। कार मालिक मुकेश महाजन ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया। फायर ब्रिगेड नूरपुर के प्रभारी रोशन लाल जंबाल ने बताया कि एक घंट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

चोरी हुई कार ढलियारा में बरामद

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी के साथ लगते गंजुए दा बाग में सेवानिवृत्त अधिशाषी अभियंता (एक्सईएन) धर्मदेव धर्माणी की हत्या के मामले में चोरी हुई कार नंबर एचपी-11- 0010 को पुलिस ने ढलियारा के समीप बरामद कर लिया है। शनिवार को फोरेंसिक विशेषज्ञों ने कार के अंदर व बाहर कुछ सैंपल भी लिए हैं। आइजी जीडी भार्गव ने भी घटनास्थल का दौरा किया और एसआइटी टीम के सदस्यों, एएसपी डॉ. शिव कुमार, डीएसपी देहरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:28 PM (IST)
        

थुरल में बच्ची से दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, थुरल : पुलिस चौकी थुरल के तहत एक गांव में 10 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना शुक्रवार देर रात हुई। बच्ची परिजनों के साथ एक शादी समारोह में आई थी और बच्चों के साथ खेल रही थी। घर में बरात पहुंचने और डीजे की तेज आवाज में सभी के व्यस्त होने के कारण एक अज्ञात व्यक्ति बच्ची को अगवा कर ले गया और इस बात का किसी को पता न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

कल बंद रहेगी बिजली

पालमपुर : विद्युत उपमंडल दो के तहत दो फरवरी को 11 केवी विद्युत लाइनों की मरम्मत के कारण सुबह नौ से सायं कार्य समाप्ति तक बिजली बंद रहेगी। सहायक अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि इस दौरान ¨बद्रावन, फाटा, लुहारल, मैंझा, बगोड़ा, भगोटला, कलूंड, लटवाला व कुशमल गांव में आपूर्ति ठप रहेगी। उन्होंने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:05 PM (IST)
        

खंड कार्यालय परिसर में पार्किंग निर्माण का विरोध

पंचरुखी : खंड विकास अधिकारी कार्यालय पंचरुखी के परिसर में पार्किंग बनाए जाने का जय¨सहपुर भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष राजीव राणा व महिला मोर्चा अध्यक्ष अनु शर्मा ने विरोध किया है। इनका कहना है कि यह पार्किंग सरकार की जमीन पर बने जहां पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। परिसर में मिनी सचिवालय व अन्य भवनों का निर्माण होना चाहिए और पार्किंग को दूसरे स्थानों पर बनाया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें