Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

पंचायत चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करें

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : शहरी भारतीय जनता पार्टी नगरोटा बगवां की बैठक अध्यक्ष डॉ. संदीप शर्मा की अध्यक्षता संपन्न हुई। बैठक में प्रदेश भाजपा द्वारा नियुक्त विस्तारक अरविंद शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। अरविंद शर्मा ने उपस्थित कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि आगामी नगर परिषद एवं ग्राम पंचायतों के चुनावों में पार्टी समर्पित उम्मीदवारों को सुनिश्चित बनाने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:20 PM (IST)
        

108 में से 25 हैंडपंप गायब!

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : विधानसभा क्षेत्र कांगड़ा में 2013-14 में लगाए गए 108 हैंडपंपों में से 25 हैंडपंप गायब हैं। आरटीआइ कार्यकर्ता अश्वनी गुप्ता व अधिवक्ता विनय शर्मा ने इस संबंध में विजिलेंस के पुलिस अधीक्षक को शिकायत भी सौंपी है। उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया है कि सूचना के अधिकार अधिनियम से प्राप्त जानकारी में पाया गया है कि कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए 2013-14 में लगाए गए 108 हैंडपंपों मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

बज्रेश्वरी मंदिर में 32 लाख का चढ़ावा

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : शक्तिपीठ माता बज्रेश्वरी देवी मंदिर में चैत्र नवरात्र के दौरान जहां श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में दिल खोलकर चढ़ावा किया है। इस दौरान दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता बज्रेश्वरी के चरणों में शीश नवाया है। नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं ने बज्रेश्वरी मंदिर में इन नौ दिनों के दौरान 32 लाख 81 हजार 623 रुपये का नगद चढ़ावा चढ़ा है, चैत्र नवरात्र के दौरान इस वर्ष मंदिर में श्रद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:58 PM (IST)
        

अघोषित विद्युत कट से परेशान पालमपुरवासी

जागरण टीम, पालमपुर/पंचरुखी : उपमंडल क्षेत्र में सोमवार को अघोषित बिजली कट से क्षेत्र में जनता को भारी परेशानी को सामना करना पड़ा। बिना सूचना के सारा दिन विद्युत आपूर्ति ठप रहने से कार्य प्रभावित हुआ। पालमपुर के अधिकतर क्षेत्रों में सुबह नौ से शाम छह बजे तक बिजली गुल रही। वहीं बाद में भी आंख-मिचौनी जारी रही। उधर, पंचरुखी में ऐतिहासिक ¨छज मेला में आए व्यापारियों को भी आईसक्रीम व अन्य शीतल पेय का ठंडा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:56 PM (IST)
        

सौ मीटर दौड़ में शिवानी सबसे तेज

संवाद सूत्र, इंदौरा : क्षेत्रीय कॉलेज ऑफ एजुकेशन इंदौरा में सोमवार को दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ कॉलेज प्राचार्य सतीश कुमार व आइटीआइ प्रधानाचार्य दीपक ठाकुर ने किया। इस दौरान विभिन्न खेलकूद स्पर्धाएं आयोजित की गई। इसमें सौ मीटर दौड़ में शिवानी ने प्रथम, श्वेता ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं, लड़कों की दो सौ मीटर दौड़ में अनिल प्रथम व अरुण ने द्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

देहरा पुलिस ने 357 चालान कर वसूले दो लाख रुपये

देहरा : हाल ही में संपन्न हुए नवरात्र के दौरान लापरवाह वाहन चालकों पर देहरा पुलिस ने खूब नकेल कसी। इस दौरान थाना देहरा के तहत ट्रैफिक पुलिस ने मार्च में 357 चालान किए। इसमें से 20 चालान कोर्ट में भुगतने को भेजे गए। डीएसपी रेणु शर्मा ने कहा कि देहरा की ट्रैफिक पुलिस ने मार्च में लोगों को यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूक किया। कुल 357 चालान काटकर करीब दो लाख सात हजार रुपये जुर्माना वसूल कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

शहीदों के नाम पर रखे जाएं संस्थानों के नाम

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : हिमाचल प्रदेश अर्धसैनिक बल के जवानों की त्रैमासिक बैठक सोमवार को एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र सपड़ी में हुई। इसमें अर्धसैनिक बल के साथ सरकारी स्तर पर हो रहे भेदभाव, उनको उचित मान सम्मान न मिलने तथा लंबे संघर्ष के बाद भी उनकी मांगों को न मानने से क्षुब्ध जवानों ने केंद्र सरकार के विरूद्व रोष प्रकट किया। अर्धसैनिक बल कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष तरसेम जंबाल की अध्यक्षता में बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:23 PM (IST)
        

ज्वालामुखी से सैकड़ों कार्यकर्ता जाएंगे शिमला : धवाला

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश धवाला ने कहा कि सात अप्रैल को शिमला में विधानसभा घेराव के लिए ज्वालामुखी से सैकड़ों कार्यकर्ता उनके नेतृत्व में जाएंगे। इस दौरान कांग्रेस सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। शिमला में भाजपा कार्यालय पर युवा कांग्रेस के लोगों द्वारा किये गये हमले की सर्वत्र ¨नदा हुई है। इस मामले की जांच करवाने की बजाय कांग्रेस सरकार ने युवा कांग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

युवाओं को बताई सामाजिक कार्यो की महत्ता

संवाद सहयोगी, देहरा : विकास खंड देहरा के हाल में खंड विकास अधिकारी मुनीष शर्मा की अध्यक्षता में नेहरू युवा केंद्र के सौजन्य से युवा सांसद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें खंड विकास अधिकारी मुनीष शर्मा ने युवाओं को ग्रामीण सांसद, पूर्ण स्वच्छता अभियान एवं समाजिक कार्यो में युवाओं की भूमिका पर विस्तार से बताया। इसके अतिरिक्त अन्य विभागों से उपस्थित विशेषज्ञों ने उपस्थित युवाओं को महिला सशक्तिकरण, प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        

धीमान सभा मुख्यमंत्री को बताएगी समस्याएं

नगरोटा बगवां : धीमान कल्याण सभा नगरोटा बगवां की बैठक सोमवार को प्रधान बालक राम की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बालक राम ने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मुलाकात कर समुदाय के लोगों को पेश आ रही समस्याओं से अवगत करवाया जाएगा। बैठक में आरके धीमान, प्रताप चंद, मस्त राम, सुरेश, कृष्ण, अशोक, रमेश, हंसराज, कश्मीर चंद मुख्य रूप से उपस्थित रहे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल किसान विरोधी : संजीव

संवाद सहयोगी, नूरपुर : ब्लॉक काग्रेस इदौरा की बैठक सोमवार को पराल पंचायत के बरोटा गाव में हुई। इसकी अध्यक्षता ब्लाक काग्रेस प्रधान ओम प्रकाश कटोच ने की। वहीं, इदौरा क्षेत्र के काग्रेस प्रभारी संजीव गुलेरिया ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की। संजीव गुलेरिया ने केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल को किसान बिरोधी बताते हुए उक्त बिल का विरोध किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों के अधिकारों पर डाका ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:18 PM (IST)
        

कांगड़ा के रैन बसेरा का फिर होगा टेंडर

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : नगर परिषद कांगड़ा ने चर्चा का विषय बने रैन बसेरा का फिर से टेंडर करवाने का निर्णय लिया है। परिषद की सोमवार को अध्यक्ष सुमन वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें रैन बसेरा व पुराना कांगड़ा मार्ग पर स्थित पार्किंग नीलाम न होने पर चर्चा की गई। निर्णय लिया कि रैन बसेरा का फिर से टेंडर किया जाएगा। इसमें रैन बसेरा के ठेके के निर्धारित राशि तीन लाख व पार्किग के लिए निर्धारित राशि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

चरस रखने का अरोपी पांच दिन के रिमांड पर

कांगड़ा : कांगड़ा में चरस के आरोप में पकड़े गए ब्रजेश कुमार निवासी डूंगा बाजार को पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया। वहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस ने उससे 528 ग्राम चरस बरामद की थी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

प्रशिक्षु अध्यापकों में हुई शिक्षण प्रतियोगिता

जवाली : काता कॉलेज ऑफ एजुकेशन चलवाड़ा में सोमवार को अंतर सदनीय शिक्षण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारभ कॉलेज के चेयरमैन शुभकरण सिंह व कुलतार सिंह गोल्डी ने किया। प्रतियोगिता में प्रशिक्षुओं ने प्रभावी शिक्षण की विभिन्न विधियों द्वारा पाठ योजना प्रस्तुत की। प्राचार्य डॉ. राजिंद्र बड़ोतरा ने प्रशिक्षुओं को आधुनिक तकनीक अध्ययन शिक्षण विधियों को अपनाने व उनको अपने अध्यापन जीवन में प्रयोग करते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

अप्रैल में होगा पंचायतों का सोशल ऑडिट : प्रजापति

संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर की ग्राम पंचायतों में अप्रैल में होने वाली ग्राम सभा की बैठक में सोशल ऑडिट होगा। सोमवार को पंचायत समिति हाल नूरपुर में अयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए नूरपुर के सहायक आयुक्त (विकास) राकेश प्रजापति ने इसकी जानकारी दी। बैठक में नूरपुर विकास खंड की सभी पंचायतों के प्रधानों व पंचायत सचिवों ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए राकेश प्रजापति ने कहा कि नूरपुर व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

कांगड़ा में सीवरेज योजना की गुणवत्ता पर सवाल

रितेश ग्रोवर, कांगड़ा कांगड़ा शहर में दूसरे चरण की सीवरेज परियोजना अप्रैल के पहले हफ्ते मे शुरू होने जा रही हैं, लेकिन इसके कार्य की गुणवत्ता से इसे सुचारू करने में देरी हो रही है। करीब 14 करोड़ की लागत से बन रही परियोजना के दूसरे चरण को फरवरी में शुरू करने की योजना थी, लेकिन मंदिर बाजार में सीवरेज पाइप लाइन में आई दिक्कत से ऐसा नहीं हो पाया। मंदिर बाजार से डीएवी कॉलेज हास्टल गली में डाली गई 220 मीट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

पुराना कांगड़ा में हवा चलते ही गुल हो रही बत्ती

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : पुराना कांगड़ा में नियमित विद्युत आपूर्ति न होने से लोग परेशान हैं। मामूली हवा चलने पर भी यहां बिजली गुल होना रूटीन बन गया है। तीन दिन से रोजाना रात को बत्ती गुल होने के कारण जहां वार्षिक परीक्षाएं दे रहे विद्यार्थी दिक्कत झेल रहे हैं। वहीं, बिना बिजली के जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पुराना कांगड़ा वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सागर धीमान, पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष एनडी चौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

हक के लिए बुलंद की आवाज

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल बैजनाथ के लोहारड़ी स्थित लंबाडग परियोजना में कार्य करने वाले श्रमिकों ने मांगों के समर्थन में रविवार को सीटू के बैनर तले रैली निकाली। सीटू के जिला सहसचिव बिट्टू ठाकुर ने बताया कि रैली में करीब 200 लोगों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस परियोजना का कार्य शुरू हुए अभी वर्ष ही हुआ है लेकिन स्थानीय मजदूरों को निकाला जा रहा है तथा बाहर से रखे जा रहे हैं। सहसचिव ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:49 AM (IST)
        

असंतुष्ट ग्रामीण पहुंचे पुलिस चौकी

संवाद सहयोगी, योल : योल की धरूं खड्ड में 13 व 14 जनवरी की रात को हुई 34 वर्षीय शम्मी कुमार की मौत के बाद शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर ग्रामीण भड़क उठे हैं। रिपोर्ट से असंतुष्ट ग्रामीण रोष प्रकट करने के लिए रविवार को पुलिस चौकी योल पहुंचे और आक्रोश जताया। रिपोर्ट से असंतुष्ट मृत व्यक्ति की मां ओमी देवी सहित आए छावनी बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष पूर्ण चंद, हरबंस लाल, रवि, जोगिंद्र, अशोक, नरेश, मदन, तरस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:49 AM (IST)
        

25 हैंडपंप बुझाएंगे 11 गांवों की प्यास

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों में पेयजल संकट से निजात के लिए अप्रैल में 25 नए हैडपंप लगाए जाएंगे। रविवार को भडियाड़ा गांव में जनसंपर्क अभियान के तहत पवन काजल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने विधायक प्राथमिकता योजना के तहत त्रैम्बला, मेहरना, बैदी, भडियाड़ा, खडियाड़ा, सनौरा, ढुगियारी, सनौरा, तियारा, व समीरपुर गांव में पेयजल समस्या के समाधान के लिए 25 नए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:49 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें