कांगड़ा

  • बाली ने सम्मानित किए मेधावी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में शनिवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। कॉलेज के प्रिंसिपल एसएस गिल ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व मुख्यअतिथि को सम्मानित किया। इस दौरान बाली ने कहा कि विद्यार्थियों को बस स्टैंड परिसर में बसपा... और पढ़ें »

  • मधुमक्खियों के काटने से एक की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:04 PM (IST)

    नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के तहत बरंडा गाव में मधुमक्खियों के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मलकियत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह घर से बाहर जंगल में किसी काम के लिए गया था कि मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। हमले के बाद उसने दम तोड़ दिया। डीएसपी महिंद्र सिंह मन्हास ने बताया कि मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

  • कृषि विवि व राजभवन वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:57 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पालमपुर : राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा है कि चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि राजभवन शिमला को विश्वविद्यालय के साथ वीडियो कांफ्रें¨सग से जोड़ा जाएगा। शनिवार को आचार्य देवव्रत ने कृषि विवि में कुलपति कार्यालय से वीडियो कांफ्रें¨सग से राजभवन के अधिकारियों से बातचीत कर सुविधा का शुभारंभ किया। उन्होंने स्न... और पढ़ें »

  • राष्ट्रस्तर पर चयनित होने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 50 हजार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:47 PM (IST)

    जागरण टीम, शाहपुर/रैत : परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि प्रदेश में तकनीकी शिक्षा पर बल दिया जा रहा है। वह शनिवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 27वीं पाच दिवसीय राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता (पुरुष वर्ग) 2016 के शुभारंभ पर बोल रहे थे। आयोजन में प्रदेशभर से 210 प्रतिभागी कबड्डी, खो-खो, वालीबॉल, बास्केटबॉल व एथलेटिक प्रतिस्पर्धाओं में दमखम दिखाएंगे। बाली ने इस मौके पर राष्ट्... और पढ़ें »

  • यातायात नियमों के उल्लंघन पर 158 वाहनों के चालान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:30 PM (IST)

    कांगड़ा/गगल : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ छेड़े विशेष अभियान के तहत कांगड़ा व गगल में शनिवार को पुलिस ने 158 वाहनों के चालान काटे। डीएसपी सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि इस दौरान 20500 रुपये का जुर्माना भी वसूला।वहीं, गगल में चौकी प्रभारी एनडी थिंड और यातायात पुलिस प्रभारी नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में 28 वाहनों के चालान काटे। इस दौरान 10500 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने जानी अखबार की बारीकियां

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:25 PM (IST)

    गगल : आओ प्रेस चलें कार्यक्रम के तहत शनिवार को शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने विभाग अध्यक्ष डॉ. केके पांडेय के नेतृत्व में दैनिक जागरण प्रेस परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान 28 विद्यार्थियों ने समाचार संपादन से लेकर प्रिटिंग के संबंध में जानकारी हासिल की।और पढ़ें »

  • शरण कॉलेज में जेबीटी व बीएड की छात्राएं सम्मानित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : शरण कॉलेज ऑफ एजुकेशन फॉर वूमेन घुरकड़ी में शनिवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह मनाया गया। पूर्व शिक्षा मंत्री पंडित शिव कुमार उपमन्यू व पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धर्मपाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। छात्राओं ने सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्राचार्य सुमन शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। जेबीटी व बीएड की छात्राओं को पुरस्कार वितरित किए गए। पुरस्कार पाने वाली ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में दो लोग घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:01 PM (IST)

    जागरण टीम, डमटाल/कांगड़ा : डमटाल व कांगड़ा में शनिवार को सड़क हादसों में दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पहला हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग डमटाल चक्की पुल के समीप हुआ। यहां एक स्कार्पियो की विपरीत दिशा से आ रही कमबाइन से टक्कर हो गई। हादसे में स्कार्पियो में बैठा सुनील कुमार घायल हो गया और उसे पठानकोट अस्पताल में भर्ती करवाया है। हादसे की सूचना मिलते ही कं... और पढ़ें »

  • कृषि ऋषि की कक्षा में आचार्य भी विद्यार्थी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    मुनीष दीक्षित, पालमपुर : स्थान : चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विवि पालमपुर कृषि विवि के सभागार में हिमाचल के राज्यपाल और श्रोताओं में करीब 12 सौ वैज्ञानिक, किसान व विद्यार्थी। शिक्षक की भूमिका में जीरो बजट खेती के विशेषज्ञ एवं पद्मश्री सुभाष पालेकर। वातावरण एक कक्षा जैसा। लेकिन इसमें रुचिकर प्रसंग यह है कि हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, जिन्होंने हरियाणा में गुरुकुल की स्थापना भी... और पढ़ें »

  • प्रेमी-प्रेमिका ने निगला जहर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : पालमपुर कॉलेज में पढ़ाई कर रहे एक युवक व युवती ने डाढ के पास जहर निगल लिया। युवती की शुक्रवार को टांडा अस्पताल में मौत हो गई, जबकि युवक अभी भर्ती है। युवती नगरी की रहने वाली थी और युवक भवारना के पुन्नर गांव का बताया जा रहा है। पालमपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार इन दोनों ने दो दिन पहले डाढ व नगरी के बीच जहर निगल लिया। उनकी तबीयत बिगड़ी तो ... और पढ़ें »

  • ट्यूबवेल जल्द लगाने की मांग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    शाहपुर : नेरटी पंचायत के लोगों ने स्वीकृत ट्यूबवेल को शीघ्र लगाने की माग की है। धौलाधार जनकल्याण सोसायटी नेरटी के अध्यक्ष मोहित राणा, सुरेंद्र कुमार, रविंद्र, देसराज, लाल सिंह राणा, आकाश कुमार व भगवान सिंह ने मुख्यमंत्री, मनकोटिया से ट्यूबवेल को जल्द लगाने की मांग उठाई है। पंचायत के कई वार्डो में अभी भी तीसरे दिन पानी मिलता है और पानी के लिए लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ट्यूबव... और पढ़ें »

  • चार मई तक बनवाएं स्वास्थ्य कार्ड

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : विकास खंड कार्यालय नगरोटा बगवां में मुख्यमंत्री राज्य स्वास्थ्य देखभाल योजना के तहत 80 वर्ष से अधिक वरिष्ठ नागरिकों, एकल नारी परित्यक्ता, अविवाहित, विधवा, तलाकशुदा, पार्ट टाइम वर्कर्स, अंशकालिक व दैनिक वेतन भोगी, आंगनबाड़ी वर्कर, सहायक मिड डे मील कर्मचारी, अनुबंध कर्मचारी व 70 प्रतिशत से अधिक अक्षम व्यक्तियों के स्वास्थ्य कार्ड बनाए जा रहे हैं। एसईवीपीओ प्रकाश चंद पठ... और पढ़ें »

  • खन्नी स्कूल को मिली साइंस ब्लॉक की सौगात

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जसूर : नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत खन्नी उपरली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में आखिर साइंस ब्लॉक की भी हरी झडी मिल गई है, जिसके चलते छात्रों को मेडिकल, नॉन मेडिकल व कॉमर्स विषयों के लिए अब दूरदराज नहीं जाना पडे़गा। स्कूल की प्रधानाचार्य अल्का पुरी ने पंचायत प्रधान सरदारी लाल की अध्यक्षता में तीनों विषयों के लिए छह विद्यार्थियों को प्रवेश दिलाकर उक्त विषयों का शुभारंभ किया।... और पढ़ें »

  • ब्राह्माण सभा आठ को मनाएगी परशुराम जयंती

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:58 PM (IST)

    नगरोटा बगवां : प्रदेश ब्राह्माण सभा नगरोटा बगवां इकाई तथा युवा ब्राह्माण सभा जिला कांगड़ा इकाई द्वारा भगवान परशुराम जयंती श्री माता नारदा-शारदा मंदिर प्रांगण में आठ मई को मनाई जाएगी। यह जानकारी युवा ब्राह्माण सभा के जिला महासचिव आशीष आचार्य तथा नगरोटा युवा इकाई के अध्यक्ष प्रवेश शर्मा ने दी। इस अवसर पर भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा।और पढ़ें »

  • सुरजीत कुमार चुने झकलेड़ एसएमसी के प्रधान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:57 PM (IST)

    हरिपुर : राजकीय प्राथमिक पाठशाला झकलेड़ में स्कूल प्रबंधन समिति का गठन मुख्याध्यापिका गुलशन बाला सहित पंचायत प्रधान वीना कुमारी की अध्यक्षता में हुआ। सुरजीत कुमार को सर्वसम्मति से लगातार चौथी बार एसएमसी का अध्यक्ष चुना गया। कुसुमलता को उपाध्यक्ष, रविंद्र कौर व अशोक कुमार को सदस्य चुना गया। गुलशन बाला ने सदस्यों से आग्रह किया कि वे समय-समय पर पाठशाला को अच्छा बनाने और शिक्षा में सुधार लाने व अधिक से... और पढ़ें »

  • चिंतपूर्णी के लिए निशुल्क बस रवाना

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:57 PM (IST)

    डमटाल : डमटाल विकास मंच की तरफ से 11वीं निशुल्क बस माता चिंतपूर्णी के लिए रवाना की गई। मंच के प्रधान बृजमोहन नैयर ने बस को रवाना किया। उन्होंने बताया कि डमटाल विकास मंच की तरफ से हर महीने के आखरी शुक्रवार को निशुल्क बस चलाई जाती है, जिसमें इंदौरा क्षैत्र के लोग मां के दर्शनों के लिए जाते हैं। यह 11वीं निशुल्क बस माता चिंतपूर्णी के लिए रवाना कि गई जिसमें 50 लोगों को भेजा गया है। इस अवसर पर चौधरी ... और पढ़ें »

  • सरोज कुमार बड़ोह एसएमसी के प्रधान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:57 PM (IST)

    नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़ोह के प्रधानाचार्य संदीप गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बच्चों के अभिभावकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रधानाचार्य ने स्कूल का वार्षिक लेखा-जोखा पढ़ा। अभिभावकों ने स्कूल की प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति से सरोज कुमार को प्रधान चुना। रमता देवी, शारदा देवी, कुलदीप सिंह, जगदीश्वर सिंह, किशोरी लाल, तृप्ता देवी, सुभद्रा द... और पढ़ें »

  • दुंबेशाह में भंडारा आज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:56 PM (IST)

    नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां में शनिवार को जय बाबा पीर दुंबेशाह में भव्य भंडारा आयोजित किया जाएगा। बाबा पीर दुंबेशाह के सेवक सुभाष चंद व निम्मो देवी ने बताया कि सभी भक्त बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए उनके दरबार हाजिरी लगाने पहुंचे।और पढ़ें »

  • डाडासीबा में आज नहीं होगा ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:55 PM (IST)

    देहरा : वाहन पंजीकरण एवं लाइसेंस अथॉरटी कार्यालय देहरा द्वारा शनिवार को डाडासीबा में होने वाली गाड़ियों की पासिंग एवं ड्राइविंग टेस्ट को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया है। एसडीएम देहरा मलोक सिंह ने बताया कि प्रशासनिक व्यस्तता के चलते कार्यक्रम को रद कर दिया गया है।और पढ़ें »

  • संसारपुर टैरेस की पेयजल समस्या शीघ्र निपटाएं

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धर्मशाला : उपायुक्त रितेश चौहान ने देहरा की घाटी पंचायत के संसारपुर टैरेस में प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया व अध्यक्षता भी की। प्रदेश कर्मचारी एवं कामगार कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष सुरेंद्र मनकोटिया विशेष तौर पर उपस्थित रहे। शिविर में करीब 206 लोगों ने समस्याएं बताईं। अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया तथा शेष को अधिकारियों को जल्द निपटारे के लिए निर्देश दिए। ज्य... और पढ़ें »

(News from Kangra, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें