Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

पशुपालन को बनाएं स्वरोजगार का माध्यम : डॉ मुकेश

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पशुपालन विभाग एवं कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण हिमाचल प्रदेश द्वारा कृषि विज्ञान केंद्र कांगड़ा में आत्मा परियोजना के सौजन्य से एक किसान गोष्ठी एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ गुलशन, डॉ सर्वेश गुप्ता व डॉ रजनीश ने पशुपालकों को पशुओं की संभाल सहित उन्हें दिए जाने वाले पोषक आहार, पशुओं में कृत्रिम गर्भाधान, रोगों की रोकथाम के विभिन्न उपायों व उनमें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:33 AM (IST)
        

कांता देवी ने बनाया सबसे बढि़या अचार

संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के तहत कोपड़ा पंचायत के ठेहड़ गांव में होप फाउंडेशन बडोदा द्वारा स्थापित सारथी ग्राम में अचार बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में क्षेत्र के कोपड़ा, औंद, ठेहड़ व भटका गांव की 46 महिलाओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ महिला मंडल की प्रधान सुषमा देवी ने किया। इस मौके पर होप फाउंडेशन की परियोजना समन्वयक प्रियंका ठाकुर ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:33 AM (IST)
        

स्वर्गीय ब्रिगेडियर शेर जंग थापा को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : स्वर्गीय ब्रिगेडियर शेर जंग थापा की 16वीं पुण्य तिथि पर मास्टर मित्रसेन थापा साहित्य संगीत सभा ने कैंट (धर्मशाला) में 33 माउंटेन ब्रिगेड के सहयोग से श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में मेजर जनरल पीएस राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और स्वर्गीय ब्रिगेडियर शेर जंग थापा को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि यह गौरव का विषय है कि उन्हें स्वर्गीय ब्रिगेडियर शेर जंग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:20 AM (IST)
        

सरकार पंचायती राज संगठन को सदृढ़ करने के लिए वचनबद्ध

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शहरी आवास मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तीकरण के लिए वचनबद्ध है जिसके परिणामस्वरूप पंचायती राज संस्थाओं को विभिन्न प्रशासकीय तथा वित्तीय शक्तियों का हस्तांतरण किया गया है। सरकार का यह प्रयास है कि पंचायती राज संस्थाएं मजबूत हों। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जिला परिषद सदस्यों ने जो मामला कैबिनेट स्तर की सुविधाओं सहित अन्य मांग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:19 AM (IST)
        

सुधीर ने किया पशु औषधालय भवन का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने ग्राम पंचायत पासू में 14 लाख रुपये की लागत से निर्मित पशु औषधालय भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरवाला में 49.25 लाख रुपये की लागत से बनने वाले भवन की आधारशिला भी रखी। उन्होंने कहा कि इस भवन में विज्ञान प्रयोगशाला, कंप्यूटर कक्ष, लाईब्रेरी, आर्ट एंड क्राफ्ट के कक्ष निर्मित होंगे। उन्होंने विभाग के अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:18 AM (IST)
        

स्कूल मुखिया को दिया जाए मिड-डे-मील का बजट

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ की बैठक प्रधान पृथ्वी सिंह राणा की अध्यक्षता में शिक्षा उपनिदेशक (प्रारंभिक) किशोरी लाल कटवाल के साथ हुई। अध्यापक संघ के प्रदेश महासचिव सुधीर पठानिया ने बताया कि बैठक के दौरान विभिन्न मांगों पर चर्चा हुई जिसमें मिड डे मील का बजट सीधे स्कूल के मुखिया को भेजने की बात कही गई। इसके अतिरिक्त 4-9-14 के लंबित मामले, शास्त्री, ड्राईग, पीटीई, भाष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:16 AM (IST)
        

स्टाफ नर्सो के लिए प्रशिक्षण शिविर शुरू

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र छेब में स्टाफ नर्सों के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। शिविर का शुभारंभ केंद्र के प्राचार्य डॉ सतीश शर्मा द्वारा किया गया। डॉ सतीश ने बताया कि पांच दिवसीय इस शिविर के दौरान स्टाफ नर्सों को सुरक्षित टीकाकरण, सुरक्षित प्रसव, राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम, प्रबंधन व समन्वय आदि के बारे में जानकारी प्रदान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:14 AM (IST)
        

धर्मशाला कॉलेज की एमबीए छात्राएं मेरिट में

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला के एमबीए विभाग की प्रथम व तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं ने मेरिट में टॉप-10 में स्थान बनाकर प्रदेश भर में कॉलेज का नाम रोशन किया है। विभाग की छात्राओं ने प्रथम सेमेस्टर में हिमाचल प्रदेश टेक्नीकल यूनिवर्सिटी हमीरपुर में तीसरा, सातवां व नौवां स्थान व तृतीय सेमेस्टर में दूसरा, तीसरा व आठवां स्थान हासिल किया है। विभाग समन्वयक प्रो. सुनी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:10 AM (IST)
        

स्कूल के प्रबंध निदेशक ने तोड़ा छात्र का दांत, मामला दर्ज

बैजनाथ: मंदेहड़ गांव की महिला की शिकायत पर पुलिस ने बैजनाथ के एक निजी स्कूल के प्रबंध निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जीवना देवी ने थाना बैजनाथ में दर्ज अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसके बेटे दसवीं कक्षा के छात्र रोहित कुमार के टेस्ट में कम नंबर आने पर स्कूल के प्रबंध निदेशक ने उसकी डंडे से पिटाई कर दी। इससे छात्र का दांत टूट गया है। डीएसपी बैजनाथ पुनीत रघु ने मामले की पुष्टि करते हुए बता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:06 AM (IST)
        

कुलविंद्र बने मिस्टर फेयरवल

रे : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रे में मंगलवार को जमा एक के छात्रों ने जमा दो के छात्रो को विदाई पार्टी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रधानाचार्य स्वरूप सिंह ने की। इस मौके पर कुलविंद्र को मिस्टर फेयरवेल व हिना को मिस फेयरवेल चुना गया। ऐश्वर्या को मिस इंटेलीजेंट चुना गया। मिस्टर पर्सनेलिटी सुनील व मिस पर्सनेलिटी अकाक्षा बनी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:06 AM (IST)
        

वीरभद्र सिंह का नूरपुर दौरा फ्लॉप शो : राकेश पठानिया

संवाद सहयोगी, नूरपुर : भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक राकेश पठानिया ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नूरपुर दौरे को फ्लाप शो करार दिया कहा है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम से आम लोगों ने अपनी दूरी बनाई, जबकि सरकारी दबाव में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, तकनीकी सहायकों, पैरा अध्यापकों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं व आईटीआई के छात्रों सहित अन्य सरकार कर्मचारियों को एकत्रित कर जनसभा की गई। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:05 AM (IST)
        

वैज्ञानिकों की सलाह लें किसान : भारद्वाज

संवाद सहयोगी, नूरपुर : जाच्छ स्थित क्षेत्रीय औद्योगिकी अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में बुधवार को पांच दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ। आयोजन में ऊना जिले के पांच खंडों के 35 किसान व बागवान हिस्सा ले रहे है। शिविर का शुभारंभ जाच्छ स्थित केंद्र के सहनिदेशक डॉ. एमएल भारद्वाज ने किया। इस मौके पर डॉ.भारद्वाज ने कहा कि किसानों को खेती की आधुनिक तकनीक को अपनाना चाहिए व वैज्ञानिकों की ओर से बताए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:14 PM (IST)
        

आशीष मिस्टर व सुनैना मिस फेयरवेल

लंबागांव : अप्पर लंबागांव के एसडी राजहंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बुधवार को 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान आशीष शर्मा मिस्टर और सुनैना को मिस फेयरवेल चुना गया। विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से खूब समां बांधा। कार्यक्रम में स्कूल के एमडी देवेंद्र राणा और ¨प्रसिपल विनोद मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 10:48 PM (IST)
        

विवेका फाउंडेशन के विद्यार्थियों का रहा दबदबा

पालमपुर : विवेका फाउंडेशन स्कूल के विद्यार्थियों ने इंग्लिश ओलंपियाड में दबदबा बनाया है। जिलास्तर पर जीएवी स्कूल कांगड़ा में आयोजित ओलंपियाड में पांचवीं की छात्रा अरिहत डोगरा ने तीसरा, छठी के निशांत ने दूसरा, सातवीं के भानू प्रताप ¨सह ने तीसरा, आठवीं के अर्चित ¨सह ने पहला, सारा कुमार ने पहला और वसुंधरा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा नौवीं की सिमरन ने तीसरा व दसवीं के आशीष शर्मा ने तीसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 10:44 PM (IST)
        

शिव मंदिर कमेटी ने लगाया भंडारा

कांगड़ा : डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में शिव मंदिर कमेटी ने बुधवार को भंडारे का आयोजन किया। इस मौके पर कॉलेज स्टाफ सहित अन्य ने प्रसाद ग्रहण किया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 10:34 PM (IST)
        

हॉलैंड की तर्ज पर होगा कचरे का निस्तारण : सुधीर

जागरण संवादाता, धर्मशाला : प्रदेश के शहरों को कचरामुक्त बनाने के उद्देश्य से हॉलैंड की तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। यह जानकारी शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने बुधवार को इस संदर्भ में धर्मशाला में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। जिन नगर पंचायतों व नगर परिषद में यह योजना लागू होगी उनमें धर्मशाला कलस्टर के अंतर्गत पालमपुर, नगरोटा बगवां, देहरा, ज्वालामुखी, कागड़ा व धर्मशाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:07 PM (IST)
        

विधायक ने किया पत्रिका का विमोचन

संवाद सूत्र, पपरोला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पपरोला की पत्रिका पुण्या का विमोचन बुधवार को विधायक किशोरी लाल ने किया। संपादक एवं अध्यापक अनुज आचार्य ने बताया कि पत्रिका में ¨हदी, अंग्रेजी, विज्ञान, कंप्यूटर व पहाड़ी विभागों में 116 विद्यार्थियों की रचनाओं को उनके चित्रो सहित प्रकाशित किया गया है। इसके अतिरिक्त रंगीन चित्रों से विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों को भी दर्शाया गया है। इस मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:02 PM (IST)
        

नूरपुर में गरजे एलआइसी कर्मचारी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम नूरपुर के कर्मचारियों ने उत्तर क्षेत्रीय बीमा कर्मचारी संघ के बैनर तले बुधवार को वेतन पुनर्निरीक्षण न करने के विरोध में केंद्र सरकार व प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। संघ की नूरपुर शाखा के सचिव रोहित रंजन ने कहा कि केंद्र सरकार को आम जनता व कर्मचारियों की चिंता नहीं है। पिछले 30 माह से लंबित वेतन पुनर्निरीक्षण का खाका अब तक तैयार नहीं किया गया है और इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:58 PM (IST)
        

शाहपुर में सात बोतल शराब बरामद

शाहपुर : शराब का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ छेड़े विशेष अभियान के तहत शाहपुर पुलिस ने बुधवार को परसेल में करियाना दुकानदार से सात बोतल शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी रंजय कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। एचपीएस प्रोवेशन अधिकारी बलदेव दत्त शर्मा ने इस बाबत पुष्टि की है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:47 PM (IST)
        

बेटी से दुराचार का आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

ज्वालामुखी : क्षेत्र की एक पंचायत में बेटी से दुराचार के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बुधवार को देहरा न्यायालय में पेश किया गया। यहां से उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में धर्मशाला भेज दिया है। थाना प्रभारी सुरेंद्र ¨सह ठाकुर ने इस बाबत पुष्टि की है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:26 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें