Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

गगल स्कूल के साथ लगती खड्ड में लगेगा डंगा

संवाद सहयोगी, पालमपुर : मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने ननाओं के मैदान में लगे पानी के टैंक से स्कूल के लिए तुरंत पानी का कनेक्शन देने के आदेश पारित कर दिए हैं। उन्होंने नौरा स्कूल के नए भवन को बनाने के लिए तुरंत प्राक्कलन तैयार करने के आदेश दिए। वहीं वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धीरा में स्कूल की छत की तुरंत मरम्मत के आदेश भी दिए। भौरा में स्कूल में रिक्त पदों को तुरंत भरा जाएगा और स्कूल में खराब हैंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

तीन फीसद पदोन्नति आरक्षण की मांग

नूरपुर : प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह ठाकुर ने कहा कि नवंबर में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में विकलांग कर्मचारियों को तीन फीसद पदोन्नति आरक्षण देने की मांग को प्रभावशाली ढंग से उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायलय में 12 सितंबर को जारी एक आदेश में विकलांगों को सरकारी नौकरियों में जो तीन फीसद भर्ती आरक्षण दिया है, उसे उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

तहसीलदार की मौत की जांच करेगी सीआइडी

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : सिद्धबाड़ी में हुई तहसीलदार नवजीवन मनकोटिया की मौत के मामले की जांच अब सीआइडी करेगी। इसके लिए प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने शनिवार को लघु सचिवालय में कहा कि इस मामले में सीआइडी जांच से सारी तस्वीर साफ हो जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में समस्त गावों को विद्युत व घरों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाकर हिमाचल ने अन्य पहाड़ी राज्यों में अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

तकनीकी शिक्षा मंत्री से मिलेंगे पीटीए शिक्षक

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पीटीए प्राध्यापक व अध्यापक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल मांगों के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव आरएस बाली के नेतृत्व में 27 अक्टूबर को खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली से मिलेगा। जिला पीटीए प्राध्यापक व अध्यापक संघ की बैठक शनिवार को कांगड़ा में आयोजित हुई, इसमें मंत्री के समक्ष मांगों को रखने का निर्णय लिया गया। जिला अध्यक्ष राजेश भाटा ने बताया कि प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

नूरपुर में अनियंत्रित होकर नाली में धंसा ट्रक

संवाद सहयोगी, नूरपुर: एनएच 154 पर नूरपुर के न्याजपुर में शुक्रवार सायं एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नाली में धंस गया। सड़क तंग होने के कारण एक अन्य वाहन को पास देते समय अचानक ट्रक अनियंत्रित हो गया और नाली में धंस गया। हादसे में किसी भी चोट नहीं आई। लोगों का कहना है कि यदि उस समय यातायात ज्यादा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

दिसंबर 2015 तक पूरा होगा बाईपास निर्माण : बुटेल

संवाद सहयोगी, पालमपुर : प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा कि पालमपुर नगर परिषद क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के सुधार एवं विस्तार के लिए शहरी विकास योजना के तहत 17 करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार की गई है। शनिवार को पालमपुर में जनसमस्याएं सुनने के दौरान उन्होंने कहा कि सड़कों की दशा को शीघ्र ही सुधारा जाएगा। पालमपुर बाईपास पुल का निर्माण कार्य दिसंबर 2015 तक पूर्ण कर लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

सास व ननदोई ने तेल छिड़क कर जलाया

संवाद सहयोगी, जयसिंहपुर : पुलिस थाना लंबागांव के तहत जांगल गांव में ननदोई व सास पर महिला को मिट्टी का तेल छिड़क कर जलाने का मामला दर्ज किया गया। करीबी पचास फीसद जली महिला का स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर किया गया। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस को दिए बयान में पीड़ित रीना ने बताया कि शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे उसका सास से क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

जनता की अनदेखी नहीं होगी सहन : राजेंद्र राणा

संवाद सहयोगी, देहरा : प्रशासन की ओर से जनता की देहरा में की जा रही अनदेखी सहन नहीं होगी। यह शब्द आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने देहरा स्थित लोनिवि विश्राम गृह में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहे। राणा ने कहा कि भाजपा एवं कांग्रेस दलगत राजनीति से उठकर प्रशासनिक अधिकारियों को जनता के सभी जायज कामों को निपटाना चाहिए। वहीं, कर्मचारी कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष सुरेंद्र मनकोटिया ने भाजपा नेत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

सर्दियों में भी सब्जियां उगाएंगे स्पीति के किसान

जागरण संवाददाता, पालमपुर पॉलीहाउस का विशेष ढांचा बर्फबारी की मार से सब्जियों को बचाएगा। स्पीति के लरी में सितंबर में ही खत्म होने वाली सब्जियां अक्टूबर के अंत तक लोगों को मिल सकेंगी। इसके लिए हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने वहां के किसानों के लिए विशेष तरह का पॉलीहाउस डिजाइन किया है। इस पॉलीहाउस की मदद से किसान अपनी फसल को भी सुरक्षित रख सकेंगे और सर्दियों का मौसम बढ़ने तक इनका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

डॉक्टर साहब! कौन करेगा 4000 बच्चों का इलाज

जागरण संवाददाता, टांडा : 'प्रधानाचार्य महोदय मेरी बच्ची के दांतों का इलाज अक्टूबर 2013 से डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में चल रहा था। कुछ समय से मैं तीन-चार चक्कर अस्पताल के लगा चुका हूं पर डॉक्टर नहीं मिल रहे हैं। पता चला है कि डॉक्टर साहब का कार्यकाल पूरा हो गया था और वो यहां नहीं हैं, लेकिन मेरी बेटी का इलाज अधूरा छूट गया है। निवेदन है कि डॉक्टर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:09 AM (IST)
        

मैसर्स हेवल्स में मिलेगा 40 को रोजगार

पालमपुर : उपरोजगार कार्यालय पालमपुर में 29 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से निजी कंपनी के लिए अकुशल एवं अ‌र्द्धकुशल कामगार पदों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जा रहे हैं। उपरोजगार कार्यालय पालमपुर की प्रभारी सुमन कटोच ने बताया कि मैसर्स हेवल्स इंडिया लिमिटेड बद्दी में अकुशल कामगारों के 25 पद और अ‌र्द्धकुशल कामगारों के 15 पदों के लिए साक्षात्कार होंगे। अ‌र्द्धकुशल कामगारों के लिए आयु 18 से 25 वर्ष और डाई म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

मैसर्स हेवल्स में मिलेगा 40 को रोजगार

पालमपुर : उपरोजगार कार्यालय पालमपुर में 29 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से निजी कंपनी के लिए अकुशल एवं अ‌र्द्धकुशल कामगार पदों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जा रहे हैं। उपरोजगार कार्यालय पालमपुर की प्रभारी सुमन कटोच ने बताया कि मैसर्स हेवल्स इंडिया लिमिटेड बद्दी में अकुशल कामगारों के 25 पद और अ‌र्द्धकुशल कामगारों के 15 पदों के लिए साक्षात्कार होंगे। अ‌र्द्धकुशल कामगारों के लिए आयु 18 से 25 वर्ष और डाई म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

मंडल भाजपा ने संजय गुलेरिया को किया निष्कासित

जीवन कुमार, कोटला जवाली मंडल भाजपा ने संजय गुलेरिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इस प्रस्ताव को स्वीकृति के लिए जिला भाजपा कार्यकारिणी को भेजा गया है। शुक्रवार को मंडल अध्यक्ष रमेश राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में संजय गुलेरिया को पार्टी विरोधी कार्य करने के कारण पार्टी से निष्कासित करने का फैसला लिया गया। गुलेरिया को इससे पहले मंडल भाजपा ने पार्टी हित में कार्य न करने पर नोटिस भी भेज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

माप तोल में गड़बड़ पर 16 के चालान

धर्मशाला : माप-तोल विभाग ने जिलाभर में विशेष निरीक्षण अभियान के तहत 16 चालान किए। यह चालान मिठाई विक्रेताओं द्वारा नियमों को पूरा न करने व अंकित मूल्य से अधिक पैसे वसूलने पर किए गए। विभाग का यह अभियान 15 से 22 अक्टूबर तक दीवाली पर्व को लेकर चला। विधिक माप विज्ञान के तहत जिलाभर में 141 मामलों का निरीक्षण किया गया। इनमें 13 मामलों में चालान किए गए। वहीं अंकित मूल्य से अधिक चार्ज करने के 62 मामलों का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

नियमानुसार ही वाहन चलाएं : नेगी

संवाद सूत्र, शाहपुर : पुलिस स्टेशन शाहपुर में सड़क सुरक्षा एवं खेल गतिविधियों के संबंध में शुक्रवार को बैठक आयोजित हुई। बैठक में थाना प्रभारी नेगी राम ने यातायात नियमों, अपराधी गतिविधियों नशाखोरी आदि के बारे में विभिन्न जानकारियां लोगों को दीं। उन्होंने लोगों से नियमानुसार वाहन चलाने का आग्रह किया, ताकि सड़क हादसों में कमी आ सके। उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों के तहत स्कूलों में लड़कियों को आत्म रक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

डीएनए रिपोर्ट बताएगी मृतकों की सही पहचान

जागरण संवाददाता, पालमपुर : दो लोगों के जिंदा जलने के मामले में डीएनए की रिपोर्ट ही मृतकों की सही पहचान बताएगी। पुलिस को कुछ जानकारी हाथ लगी है, लेकिन जब तक डीएनए की रिपोर्ट व फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक पुलिस कुछ भी नहीं कहना चाहती। दो मृतकों में से एक की शिनाख्त जम्मू के उधमपुर जिला से आए उसके रिश्तेदारों ने कर दी है। जम्मू के जिला उधमपुर से यहां आए मृतक के चचेरे भाई रमेश चलौत्रा, कालीदा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

11 माह बाद भी नहीं सुलझी फौजी की हत्या की गुत्थी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पुलिस थाना पालमपुर के तहत चमोटू में सैनिक हत्या मामले में पुलिस को अभी तक हत्यारों का कोई पता नहीं चल पाया है। करीब 11 माह बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। शुरुआती छानबीन में पुलिस को बेशक कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर छानबीन हुई थी। लेकिन असली हत्यारों तक पहुंचना पुलिस के लिए अनसुलझी पहेली बना है। 16 दिसंबर 2013 को सुबह फौजी की हत्या की जानकारी मिली थी। ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

आरपीजीएमसी के स्थापना दिवस पर बांटे फल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा का 18वां स्थापना दिवस 23 अक्टूबर को मनाया गया। समारोह में कॉलेज के एससीए पदाधिकारियों ने उपचाराधीन मरीजों को फल बांटे। कॉलेज प्राचार्य डॉ. अनिल चौहान सहित विभिन्न विभागध्यक्षों ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 23 अक्टूबर को दीवाली होने के कारण स्थापना दिवस को बड़े स्तर पर नहीं मनाया गया। प्रशासन 27 अक्टूबर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

पालमपुर अपस्ताल में ईसीजी के लिए विवाद, मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, पालमपुर : उपमंडलीय अस्पातल पालमपुर में ईसीजी को लेकर हुए विवाद मामले में पुलिस ने क्रॉस एफआइआर दर्ज की है। सुनीत शर्मा ने आरोप लगाया है कि उनके रिश्तेदार को सीने में दर्द हुआ व वह उन्हें पालमपुर अस्पताल ले आए। यहां पर चिकित्सक ने पहले ईसीजी करवाने की सलाह दी। उनके मुताबिक ईसीजी करने वाले व्यक्ति ने मरीज की पीड़ा को न समझा और ईसीजी को लेकर आनाकानी की और बाद में उसके साथ झगड़ा व मारप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

विधानसभा अध्यक्ष आठ तक पालमपुर में

पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल आठ नवंबर तक पालमपुर निर्वाचन क्षेत्र के प्रवास पर होंगे। विधानसभा अध्यक्ष इस दौरान पालमपुर के लोगों की समस्याएं सुनने के अलावा पंचायतों में चल रहे विकास कायरें की प्रगति का जायजा लेंगे और समीक्षा करेंगे। यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें