« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

बाबा भरथरी में भंडारा व जागरण कल

देहरा : बाबा भरथरी बण्ये वाला सिद्ध मंदिर डाडासीबा में 24वें विशाल भंडारे एवं जागरण का आयोजन 30 मई को होगा। कमेटी के अध्यक्ष संदीप मेहरा ने बताया कि मंदिर परिसर में तीस मई को एक विशाल भंडारे के आयोजन के बाद इसी शाम को यहां एक विशाल भगवती जागरण का आयोजन भी मंदिर कमेटी द्वारा करवाया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:17 AM (IST)
        

वालीबॉल में बीड़, कबड्डी में उतराला स्कूल छाए

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : सकड़ी में बैजनाथ जोन की अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का वीरवार को विधायक किशोरी लाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर समापन किया। जिला खेलकूद कमेटी प्रधान, प्रधानाचार्य सकड़ी संजय भारद्वाज एवं स्थानीय पंचायत प्रधान एवं गांववासियों ने विधायक किशोरी लाल का स्वागत किया। किशोरी लाल ने कहा कि खेलों में भाग लेने से बच्चों में अनुशासन, एकाग्रता, मानसिक, शारीरिक विकास होता है। उन्होंने स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:14 AM (IST)
        

त्रिलोक कपूर कर रहे जनता को गुमराह : कांग्रेस

बैजनाथ : विधानसभा क्षेत्र बैजनाथ के कांग्रेस प्रभारी ठाकुर प्रेमनाथ तथा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुल्खराज मेहता ने कहा है कि त्रिलोक कपूर अनापशनाप बयानबाजी कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब से किशोरी लाल विधायक बने हैं, विधानसभा क्षेत्र में कई विकास कार्य किए गए हैं। उन्होंने त्रिलोक कपूर को काला चश्मा उतारकर क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो को देखने की सलाह दी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:13 AM (IST)
        

पेंशनरों ने की मेडिकल बिलों के भुगतान की मांग

संवाद सहयोगी, पालमपुर : हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पेंशनर सभा का जनरल हाउस वीरवार को विवि में हुआ। इसमें पेंशनरों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से नियमित पेंशन भुगतान कार्यरत कर्मचारियों, अधिकारियों व अध्यापकों के वेतन के साथ करने की अपील की। उन्होंने कहा कि गत दो साल से मेडिकल बिलों का भुगतान लंबित है। सभा के अध्यक्ष डॉ. सुशील कुमार फुल्ल ने पेंशनरों को बताया कि सेवानिवृत्ति लाभ के लिए सभा ने ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)
        

प्रेई में जीप की टक्कर से व्यक्ति घायल

कांगड़ा : थाना शाहपुर के तहत योल-झरेड़ मार्ग पर प्रेई में बुधवार रात जीप की टक्कर से सड़क किनारे पैदल जा रहा दीपक कुमार (26) निवासी वार्ड नौ नियाजपुर नूरपुर घायल हो गया। पीएचसी शाहपुर में प्राथमिक उपचार के बाद दीपक को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में भर्ती करवाया गया है। एएसपी डॉ. शिव कुमार ने इस बाबत पुष्टि की है। थाना प्रभारी शाहपुर प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:03 PM (IST)
        

आधुनिक स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत

संवाद सहयोगी, योल : सीबीएससी की ओर से वीरवार को घोषित दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी के नौनिहालों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। नतीजा शत-प्रतिशत रहा है। दसवीं कक्षा में 62 विद्यार्थियों में से सीजीपीए के तहत सात छात्रों ने 10 प्वाइंट हासिल किए हैं। विषयवार भी छात्रों ने अच्छे अंक हासिल किए हैं। अंग्रेजी में 24 छात्रों ने, हिंदी में 23, गणित में 10, विज्ञान में 15 व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:36 PM (IST)
        

लॉर्ड कृष्णा स्कूल के मेधावियों को मिले लैपटॉप

संवाद सूत्र, जवाली : लॉर्ड कृष्णा हाई स्कूल जवाली के मेधावी बच्चों को प्रदेश सरकार की ओर से लैपटॉप देकर सम्मानित किया गया है। स्कूल के चेयरमैन चमन सम्याल ने बताया कि अदिति, शिल्पा, शिलौनी, मीनाक्षी, शुभम, शिवा, शिखा, सुरिद्रा, पल्लवी, कार्तिक, अरविंद, शैल्जा, सुमिरन, जाह्नवी, शबनम, आशीष व कमल नेत्र ने लैपटॉप प्राप्त किए है। 18 बच्चों ने मेरिट में रहकर लैपटॉप हासिल किए है। चमन सम्याल व पवन कुमार ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:25 PM (IST)
        

पेंशनर्स संघ का चुनाव तीन को

कांगड़ा : खंड कांगड़ा पेंशनर्स कल्याण संघ का चुनाव तीन जून को कांगड़ा में होगा। संघ के प्रधान सुभाष सरीन व महासचिव जगदीश शर्मा ने बताया कि चुनाव गुरुद्वारा ¨सह सभा भवन परिसर में सुबह 11 बजे होगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:44 PM (IST)
        

फतेहपुर में चार वाहनों के चालान, जुर्माना

फतेहपुर : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ छेड़े विशेष अभियान के तहत फतेहपुर पुलिस ने वीरवार को चार वाहनों के चालान काटे। इस दौरान 1100 रुपये का जुर्माना भी वसूला। थाना प्रभारी नीरज राणा ने बताया कि पुलिस का अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। ................ मारपीट पर मामला दर्ज कांगड़ा : थाना कांगड़ा में गोपाल दास (64) निवासी बल्ला ने मदन लाल निवासी नंदेहड़ व अन्य लोगों के खिलाफ मारपी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:16 PM (IST)
        

कृत्रिम गर्भाधान प्रणाली गोवंश के लिए हानिकारक : वेद प्रकाश

जागरण संवाद केंद्र, कांगड़ा : कृत्रिम गर्भाधान प्रणाली गोवंश के लिए हानिकारक है। इससे गाय में बांझपन की अधिक आशंका रहती है। हिमाचल प्रदेश ब्राह्माण कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडित वेद प्रकाश शर्मा ने सरकार व पशुपालन विभाग से इस प्रणाली को खत्म करने की मांग की है। पूर्व में प्राकृतिक गर्भाधारण की प्रक्रिया से गोवंश में बांझपन की संभावना कम रहती थी। इससे गोवंश सड़कों पर दर-दर की ठोकरें खाने को विवश नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:09 PM (IST)
        

किसान बिजाई को तैयार, नमी का इंतजार

संवाद सहयोगी, नूरपुर विकास खंड नूरपुर में करीब चार हजार हेक्टेयर भूमि पर किसान मक्की की खेती करते हैं। किसान मक्की की बिजाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, बस जमीन नम होने का इंतजार है। आमतौर पर क्षेत्र के किसान मई के अंतिम सप्ताह से 15 जून तक मक्की की बिजाई करते हैं। लेकिन अभी तक जमीन में पर्याप्त नमी न होने के कारण किसान बिजाई शुरू नहीं कर सके हैं। नूरपुर क्षेत्र में सिंचाई की नाममात्र सुविधा होन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:33 AM (IST)
        

एसटी, ओबीसी के लिए हिमाचल सरकार ने नहीं मांगे पैसे : सांपला

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला ने कहा है कि अनुसूचित जाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए केंद्र सरकार से हिमाचल सरकार ने एक साल में कभी भी पैसे की मांग नहीं की। केंद्र सरकार की ओर से एसटी और ओबीसी के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं। विजय सांपला बुधवार को जय¨सहपुर विश्रामगृह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गोमांस पर प्रतिबंध जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:33 AM (IST)
        

विकास योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं पंचायत प्रतिनिधि

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : जागोरी ग्रामीण संस्था ने पंचायत प्रतिनिधियों के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन विकास खंड कार्यालय कांगड़ा में किया। कार्यशाला में खंड विकास अधिकारी शशि पटियाल ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों से लोगों की काफी उम्मीदें होती हैं। विकास योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा से पहले वार्ड सभा का होना जरूरी है। हर पंचायत प्रतिनिधि की जिम्मेदारी है कि वह महि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:28 AM (IST)
        

समय पर परीक्षा की तैयारी दूर करती है तनाव : कंवर

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : स्थानीय राजीव गांधी राजकीय इंजीनिय¨रग कॉलेज में यूथ लीडरशिप एवं व्यक्तित्व विकास पर आयोजित छह दिवसीय कार्यशाला बुधवार को संपन्न हो गई। कार्यशाला के समापन मौके पर चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के प्रो. एवं हेड एसएस कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग में परीक्षाओं के दौरान तनाव मुख्य समस्या उभर कर सामने आ रही है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:26 AM (IST)
        

हिमानी चामुंडा में दो महीने में दो लाख का चढ़ावा

योल : आदि हिमानी चामुंडा में हुई दानपात्र की गिनती में करीब 2.3 लाख रुपये का चढ़ावा दर्ज किया गया। कार्यकारी मंदिर अधिकारी ग्रिजेश चौहान ने बताया कि सोमवार को मंदिर प्रशासन टीम के सुरेंद्र दीक्षित, न्यास सदस्य ओंकार चंद, रमन कुमार आदि हिमानी चामुंडा के लिए रवाना हुए। टीम ने दानपात्र की गिनती के अलावा, मंदिर आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि चढ़ावे के तौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:24 AM (IST)
        

हिमानी चामुंडा जलधारा सेवा टीम पहुंची मंदिर

योल : आदि हिमानी जलधारा सेवा टीम कंड वगियाड़ा सेवा समिति के अध्यक्ष दीप चंद और महासचिव के नेतृत्व में करीब 100 स्वयंसेवियों के साथ हिमानी चामुंडा पहुंची। इससे पहले प्लास्टिक की पाइपों के बंडलों को भी जलधारा स्थल पर पहुंचाया गया। दीप चंद ने बताया कि सारा सामान स्थल पर पहुंचाने के बाद दो से 10 जून तक कुरल जोत झरने से पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू होगा। आठ किलोमीटर लंबी पाइप बिछाने व अन्य कार्यो पर करी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:23 AM (IST)
        

अंद्रेटा में चार दिन बाद सुचारू हुई विद्युत आपूर्ति

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : रविवार को आए तूफान के कारण अंद्रेटा गांव में गुल हुई बिजली को विद्युत विभाग ने बुधवार को बहाल कर दिया। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। चार दिन से बिजली न होने के कारण गांव में पेयजल आपूर्ति भी ठप पड़ी थी। सरदार सोभा ¨सह आर्ट गैलरी, आयरिश नाटककार नौरा रिचर्ड व शहीद कर्मचंद कटोच की कर्मस्थली सहित इलाके के कई गांवों में बिजली गुल रही। इससे मोबाइल टावर सहित लघु उद्योग चलाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:21 AM (IST)
        

सड़कों को पक्का करने के लिए बुटेल का आभार जताया

पालमपुर : नगर परिषद के अध्यक्ष बलवंत ठाकुर ने नगर परिषद क्षेत्र और पुराने बस अड्डे में टैक्सी स्टैंड को पक्का करवाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पालमपुर नगर परिषद के सुंदरीकरण के लिए नगर परिषद के आते क्षेत्रों में व्यापक सुधार किए जा रहे हैं। पुराने बस अड्डे के बाहर रोड साइड पर शिमला की तर्ज पर अनारकली ग्रिल लगवाई जा रही है। यहां पर स्वच्छता का भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:20 AM (IST)
        

विक्रम बत्तरा मैदान में साई संध्या 31 को

पालमपुर : विक्रम बत्तरा मैदान में 31 मई को साई संध्या का आयोजन किया जाएगा। इसमें दिल्ली के सूफी गायक हमसर हयात निजामी सूफी भजनों से श्रद्धालुओं में भक्तिरस घोलेंगे। श्री शिरड़ी साई सोसायटी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। संयोजक राजन राजी ने बताया कि कार्यक्रम 31 मई को सायं छह बजे शुरू होगा। शिरड़ी वाले साई बाबा की मूर्ति की स्थापना राधाकृष्ण मंदिर में की गई हैं, इसको लेकर साई संध्या आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:20 AM (IST)
        

न्यायालय ने पंचायतों को दिया लावारिस पशुओं की गिनती का आदेश

जागरण संवाददाता, पालमपुर : दिवानी न्यायालय पालमपुर में माननीय न्यायाधीश असलम बेग ने बुधवार को नगर परिषद पालमपुर और आसपास की पंचायतों को लावारिस पशुओं की गिनती करने के आदेश दिए हैं। लावारिस पशुओं एवं कूड़ा-कर्कट को लेकर किए किए जा रहे दावों के तहत चार जून तक नगर परिषद और पंचायतों को लावारिस पशुओं की गिनती कर शपथ पत्र के साथ जवाब दायर करना होगा। पालमपुर व आसपास की पंचायतों में लगातार बढ़ते पशुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:19 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें