Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

पालमपुर में दो शव बरामद

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद किया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, मौत के कारणों की जांच आरंभ कर दी है। मृतक की पहचान जिया पंचायत के अजीत ¨सह (45) के रूप में हुई है, वह दो दिन से घर से लापता थे। शनिवार को पालमपुर पुलिस को बड़सर पंचायत की प्रधान किरना देवी ने सूचना दी कि खड्ड के निकट एक व्यक्ति का शव पड़ा है। पालमपुर पुलिस ने मौके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

कांगड़ा के विकास में नहीं आएगी कमी : काकू

कांगड़ा : पूर्व संसदीय सचिव चौधरी सुरेंद्र काकू ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो को बढ़ावा देने के लिए लाखों रुपये मुख्यमंत्री की ओर से स्वीकृत किए गए हैं। विस क्षेत्र में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया गया था, इसके बाद इस राशि को जारी किया गया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने पुराना कांगड़ा में डाक बंगला मार्ग से बज्रेश्वरी देवी मंदिर मार्ग को पक्का करवाने के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

निफ्ट में कनवर्ज-2014 समारोह कल

संवाद सूत्र, कांगड़ा : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) में तीन दिवसीय कनवर्ज-2014 का 22 दिसंबर को आगाज होने जा रहा है। निफ्ट कांगड़ा में पहली बार आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में निफ्ट के उत्तरी भारत के दो संस्थान भाग लेंगे। इसमें निफ्ट के विद्यार्थी जहां अपने हुनर का जलवा दिखाएंगे। वहीं, खेलकूद के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन के सफल होने पर निफ्ट कांगड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

टांडा में ही स्थापित कर दिया जाए एम्स : मंच

कांगड़ा : हिमाचल विकास मंच के अध्यक्ष ओमकार ¨सह गिल ने कहा कि जनहित के मुद्दों पर सरकारें कोई भी सही फैसला लेने में नाकामयाब साबित हुई हैं। कई ऐसी योजनाएं हैं, जो राजनीतिक दलों की आपसी राजनीति व लड़ाई की वजह से अभी तक सिरे नहीं चढ़ पाई हैं। चाहे केंद्रीय विश्वविद्यालय का मामला हो या फिर एम्स बनाने का अभी तक इन बड़े संस्थानों के लिए भूमि तक चयनित नहीं की गई है। केंद्रीय विवि को चार साल बाद भी स्थायी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

तीन पंचायत समिति सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

धर्मशाला : उपायुक्त कागड़ा सी पॉलरासु ने जिला कागड़ा की पंचायत समिति नगरोटा सूरिया, नूरपुर व देहरा के सदस्यों को निर्वाचित घोषित किया है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 126 तथा 1997 के नियम 124 के तहत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि नगरोटा सूरिया पंचायत समिति के वार्ड-25 के राजेश कुमार पुत्र जयराम दास गाव व डा. नगरोटा सूरिया, उप तहसील नगरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

रेडक्रॉस समिति कार्यालय से लें सरकारी कैलेंडर

धर्मशाला : सचिव, जिला रेडक्रॉस समिति धर्मशाला ओपी शर्मा ने बताया कि वर्ष 2015 के सरकारी कैलेंडर यहां से जारी किए जा रहे हैं। वर्ष 2015 के सरकारी कैलेंडर लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति किसी भी कार्य दिवस पर रेडक्रॉस समिति धर्मशाला के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

इतिहास प्रवक्ता पद के लिए साक्षात्कार दो को

संवाद सूत्र, जवाली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुगभटोली में इतिहास प्रवक्ता के रिक्त पद के लिए साक्षात्कार दो जनवरी को एसडीएम कार्यालय नूरपुर में होगा। प्रधानाचार्य संजीव कौशल व स्कूल प्रबंधन समिति प्रधान ठाकुर वीर सिंह ने बताया कि साक्षात्कार निर्धारित दिन को सुबह नौ आरंभ होंगे। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया हैं वह अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र सहित साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

खुली बहस के लिए समय निकालें भारती : रमेश

संवाद सूत्र, जवाली : भारतीय जनता पार्टी मंडल जवाली की बैठक कैहरिया स्थित कार्यालय में हुई। इसमेंजवाली भाजपा ने मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती के खुली बहस की चुनौती पर पलटवार किया। मंडलाध्यक्ष रमेश राणा ने कहा कि भारती जगह तथा स्थान निश्चित कर लें, वे बहस करने के लिए तैयार है। उन्होनें नीरज भारती द्वारा लगाए गए उस आरोप का भी खंडन किया, जिसमें उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया था कि वे भाजपा नेता कहते है क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

जिला रेडक्रॉस समिति की बैठक 23 को

धर्मशाला : जिला रेडक्रॉस समिति के सचिव ओपी शर्मा ने बताया कि समिति की समीक्षा बैठक 23 दिसंबर, 2014 को सुबह 11 बजे उपायुक्त चैंबर में आयोजित होगी। इसमें रैडक्रॉस समिति की तिमाही बैठक की गतिविधियों की समीक्षा व आगामी कार्यो के बारे में चर्चा की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

गगल हवाई अड्डे में ¨हदी पर कार्यशाला कल

गगल : हवाई अड्डा गगल प्रशासन कर्मचारियों को राजभाषा ¨हदी के बारे में और जागरूक करने के लिए 22 दिसंबर को एक दिवसीय ¨हदी कार्यशाला का आयोजन करेगा। हवाई अड्डा निदेशक कुलदीप कुमार शर्मा ने बताया कि कार्यशाला में ¨हदी प्राध्यापक ओम अवस्थी कर्मचारियों को ¨हदी भाषा के बारे में टिप्स देंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

सामाजिक सुरक्षा पेंशनर 24 तक जमा करवाएं दस्तावेज

संवाद सहयोगी, देहरा : सरकार की ओर से दी जा रही सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारकों के लिए आधार कार्ड जमा करवाना अनिवार्य हो गया है। तहसील कल्याण अधिकारी देहरा जीत सिंह ने बताया कि देहरा व जसवा कोटला के सभी सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारक इनमें बुढ़ापा पेंशन, विधवा पेंशन व विकलागता पेंशन धारक अपना आधार कार्ड व पेंशन की पिछली मनीआर्डर रसीद 24 दिसंबर से पहले तहसील कल्याण अधिकारी देहरा व जसवा कोटला के कार्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

केक काटकर मनाया जश्न

ज्वालामुखी : विधानसभा क्षेत्र ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन का दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू की मौजूदगी में एनएसयूआइ ने केक काटकर जश्न मनाया। इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पंडित सुशील रतन, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एवं ज्वालामुखी के प्रभारी दीपक शर्मा, कांग्रेस अध्यक्ष धर्मेद्र शर्मा, दिव्यांशु भूषण, सुरेंद्र चौधरी, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

बनोली स्कूल में अध्यापक पद के लिए साक्षात्कार 24 को

संवाद सूत्र, जवाली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनोली में डीपीई व राजनीति विज्ञान प्रवक्ता के पदों के लिए 24 दिसंबर को एसडीएम कार्यालय जवाली में साक्षात्कार होगा। प्रधानाचार्य कल्याण सिंह ने बताया कि आवेदन कर्ता अभयर्थी निर्धारित दिन को सुबह नौ बजे मूल प्रमाण पत्रों सहित एसडीएम कार्यालय पहुंचे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

पठानिया आज धारकंडी में सुनेंगे समस्याएं

धर्मशाला : राज्य वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया 21 दिसंबर को वन विभाग के विश्राम गृह रिड़कमार का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद धारकंडी में खुले दरबार का आयोजन कर, लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

पानी की बूंद-बूंद को तरसे रडोहवासी

संवाद सहयोगी, फतेहपुर : सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमण्डल फतेहपुर के तहत नलकूप रडोह 14 दिन से खराब पड़ा है। इस कारण इसके तहत करीब 300 लोगों को सर्दी के मौसम में भी पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। इस कारण स्थानीय लोगों ने शनिवार को रडोह में विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय निवासी बलदेव सलारिया, देसराज, नरेश कुमार, कुलदीप सिह, गगन सिह, रिंपी देवी, नवजोत, हैप्पी, चुन्नी लाल, कुलवंत सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

युवा महोत्सव में छाए द्रोणाचार्य के विद्यार्थी

संवाद सूत्र, रैत : द्रोणाचार्य शिक्षा महाविद्यालय रैत ने ज्ञान ज्योति शिक्षा महाविद्यालय राजोल में आयोजित युवा महोत्सव 2015 में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसमें विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने अलग-अलग गतिविधियों में भाग लिया। विद्यार्थियों ने सामूहिक नृत्य, रंगोली व फेस पेंटिंग में प्रथम स्थान हासिल किया। इसके अलावा एकल नृत्य में तृतीय स्थान हासिल किया। द्रोणाचार्य शिक्षा स्नातकोत्तर महाविद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

कांता कॉलेज का वार्षिक समारोह 23 को

संवाद सूत्र, जवाली : काता कॉलेज ऑफ एजुकेशन चलवाड़ा (जवाली) वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह 23 दिसंबर को धूमधाम से मनाएगा। इसमें एएसपी शिमला भूपेंद्र सिंह नेगी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेगे। महाविद्यालय के चेयरमैन शुभकरण सिंह व कुलतार सिंह ने बताया कि समारोह में विद्यार्थी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतिया भी देंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

गगल में बीएसएनएल की सेवाएं जल्द होंगी सुचारू

संवाद सूत्र, गगल : कस्बा गगल में बीएसएनएल सेवाएं जल्द ही सुचारू होंगी। बीते दिनों मांझी पुल से चोरों ने कई मीटर केबल चुरा ली थी, इस कारण इलाके में कई टेलीफोन व अन्य सेवाएं ठप हो गई थीं। एक्सचेंज प्रभारी रघुवीर सिंह ने बताया कि शीघ्र ही टेलीफोन केबल बिछाकर गगल और आसपास के इलाके में ठप पड़ी बीएसएनएल सेवाएं सुचारू की जाएंगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

समेकित बाल विकास सेवा योजना की समीक्षा की

संवाद सहयोगी, देहरा : बाल विकास परियोजना देहरा की खंड स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक शनिवार को मिनी सचिवालय देहरा में आयोजित हुई। उपमंडल अधिकारी विनय कुमार ने बैठक की अध्यक्षता की। इसमें समेकित बाल विकास सेवा योजना की समीक्षा की गई। बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा प्रवीण कुमार ने बताया कि योजना के तहत समस्त पात्रों को लाभ पहुंचाया जा रहा है तथा सरकार की ओर से निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति की गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

कंकरीट से बनेगा बस अड्डा बाईपास

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : बस अड्डा बाईपास धर्मशाला के भी अब दिन बहुरने वाले हैं। लोक निर्माण विभाग कंकरीट से मार्ग का निर्माण करने जा रहा है। विभाग रविवार, 21 दिसंबर से निर्माण शुरू कर देगा। बाईपास के डबल लेन कंकरीट सड़क निर्माण पर करीब 35 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। यह धनराशि धर्मशाला शहर के कंकरीट सड़क निर्माण के तहत स्वीकृत बजट 21 करोड़ में ही शामिल हैं। अभी तक कंकरीट सड़क निर्माण के तहत प्रयास भवन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें