Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

अब कमेटी की मंजूरी पर ही होगा बच्चा पीजीआइ रेफर

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत अब डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा व क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला की कमेटियों की मंजूरी के बाद ही किसी बच्चे को उपचार के लिए पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया जाएगा। इसकी वजह यह है कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की गाइडलाइन में बदल गई हैं। इसी बदलाव के तहत डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा व क्षेत्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

आज होगा होली मेले का आगाज

जागरण संवाददाता, पालमपुर : राज्यस्तरीय होली महोत्सव 2015 का शुभारंभ मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल शोभायात्रा के साथ करेंगे व महादंगल का शुभारंभ भी गांधी मैदान में करेंगे। इस मौके पर मिस नवरंग, पुष्प प्रदर्शनी, कराटे प्रतियोगिता व अंतर महाविद्यालय नृत्य प्रतियोगता भी होगी और होली कमेटियां झांकियां भी निकालेंगी। मंगलवार सायं सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

पठानकोट-लेह रेलमार्ग को मिली मंजूरी

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : संसद सदस्य शांता कुमार ने पठानकोट-लेह रेलमार्ग के निर्माण को मंजूरी प्रदान करने पर केंद्र सरकार का आभार जताया है। सोमवार को जारी प्रेस बयान में शांता कुमार ने कहा कि इस वर्ष के इंजीनियरिंग एवं यातायात सर्वेक्षण के लिए समुचित धन का प्रावधान कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की मांग को पूरा किया है। शांता कुमार ने कहा, दिसंबर में उन्होंने प्रधानमंत्री और रेलमंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी बिशन दत्त शर्मा का निधन

देहरा : चलाली पंचायत निवासी स्वतंत्रता सेनानी बिशन दास (94) का सोमवार को निधन हो गया। सोमवार को ही राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। देहरा के एसडीएम विनय कुमार व डीएसपी रेणु शर्मा सहित अन्य लोगों ने स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि दी। बिशन दत्त के अंतिम संस्कार के लिए दस हजार रुपये भी प्रशासन की ओर से परिवार को सौंपे गए। स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित सुश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

41.63 लाख रुपये में नीलाम हुआ टोल टैक्स बैरियर

योल : टोल टैक्स योल की नीलामी सोमवार को 41.63 लाख रुपये में हुई। छावनी कार्यालय योल में नौ ठेकेदारों ने छावनी बोर्ड के अधिशासी अधिकारी के समक्ष बोली दी। इस दौरान सरदार मनजीत सिंह ने दूसरी बार 41 लाख 63 हजार रुपये में बोली अपने नाम की। पिछले वर्ष टोल टैक्स की नीलामी 38.78 लाख रुपये में हुई थी और इससे छावनी परिषद को करीब तीन लाख रुपये का लाभ हुआ है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:52 PM (IST)
        

एक आदमी की जागीर नहीं पार्टी : प्रशांत भूषण

एक आदमी की जागीर नहीं पार्टी : प्रशांत भूषण - मूलभूत मुद्दे उठाने पर मेरे खिलाफ चल रहा छवि खराब करने का अभियान -अरविंद पार्टी का चेहरा लेकिन हाईकमान संस्कृति ही लानी थी तो हम अलग कैसे नवीन पठानिया, पालमपुर दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सियासत का तापमान ऊपर पहुंचा कर हिमाचल प्रदेश में ठंड का मजा ले रहे प्रशांत भूषण ने एक बार फिर कहा है किपार्टी किसी एक आदमी जागीर नहीं है। आम आदमी पार्टी के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 05:29 PM (IST)
        

युवाओं को बांटी खेल सामग्री

संवाद सहयोगी, नूरपुर : जिला पार्षद सरदार सिंह पठानिया ने खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए रविवार को बरंडा में आयोजित समारोह में गंगाजल इलेवन टीम के खिलाड़ियों को किटे भेंट की। इन किटों में क्रिकेट के अलावा बैडमिंटन, चेस, वॉलीबाल, हैडबॉल व कैरम बोर्ड शामिल है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह अबतक रिट व कंडवाल में भी सात ऐसी किटे युवाओं को भेंट कर चुके है। इस मौके पर संतोष सिंह, होशियार सिंह, बिशन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:00 AM (IST)
        

विशाल ठाकुर बने मिस्टर फेयरवेल

कांगड़ा : डीएवी कॉलेज कांगड़ा के छात्रावास में रह रहे विद्यार्थियों के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एनएसयआइ के कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित किया गया। पार्टी में विशाल ठाकुर को मिस्टर फेयरवेल व अंजुम ब्यास को मिस्टर पर्सनेल्टी के खिताब से नवाजा गया। इस मौके पर प्राध्यापक डॉ. नरेश, राजेंद्र शर्मा ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:59 AM (IST)
        

प्रशिक्षुओं ने जानी फुटबॉल की बारीकियां

जागरण टीम, कांगड़ा/रैत : हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ की ओर से शाहपुर फुटबॉल संघ के सहयोग से अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) डी लाइसेंस को¨चग कोर्स करवाया गया। इसमें एआइएफएफ के प्रशिक्षक शक्ति ¨सह चौहान (नई दिल्ली) ने प्रशिक्षुओं को प्रयोगिक व पठनीय प्रशिक्षण दिया। इस को¨चग कोर्स के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पुलिस उप अधीक्षक (धर्मशाला) हितेश लखनपाल ने शिरकत की। लखनपाल ने कहा कि हमें आपनी साकारात्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:59 AM (IST)
        

वैज्ञानिक ढंग से करें बागवानी : डॉ. भारद्वाज

संवाद सहयोगी, नूरपुर : क्षेत्रीय बागवानी अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र जाच्छ में पांच दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर रविवार को संपन्न हो गया। आयोजन में ं ऊना जिले के 31 किसानों ने भाग लिया। इस मौके पर किसानों को फलों, सब्जियों, पुष्प उत्पादन एवं वानिकी के बारे में जागरूक किया। समापन समारोह की अध्यक्षता जाच्छ केंद्र के सहनिदेशक डॉ. एमएल भारद्वाज ने की। इस मौके पर किसानों को क्षेत्रीय बागवानी अनुसंधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:59 AM (IST)
        

वाल्मीकि समुदाय के 35 घर अपंजीकृत

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : वाल्मिकी समुदाय से संबंध रखने वाले धर्मशाला के 35 घर अभी तक पंजीकृत ही नहीं किए गए हैं। इस कारण इन घरों में रहने वाले लोगों को अपना एक प्रमाण पत्र बनाने के लिए भी सामान्य विधि से अधिक कई औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ रही हैं। आलम यह है कि उक्त घरों में रहने वाले लोग धर्मशाला में लगभग पिछले 40 वषरें से रह रहे हैं और उन्होंने अपने मकान भी बना लिए हैं। लेकिन अभी तक प्रशासन के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:59 AM (IST)
        

जवाली में खनन माफिया बेलगाम : मंच

संवाद सूत्र, जवाली : हिमाचल प्रदेश मानवाधिकार मंच की एक विश्ेाष बैठक रविवार को जवाली में प्रदेशाध्यक्ष मनोज शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा व उन पर कार्रवाई के लिए प्रस्ताव पारित किए गए। प्रदेशाध्यक्ष मनोज शर्मा ने कहा कि यहां खड्डों में सरेआम अवैध खनन हो रहा है, जो चिंता का विषय है। यह सब स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन रोकने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:58 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने दी जसूर को विकास की सौगात : महाजन

संवाद सूत्र, जसूर : कमनाला पंचायत की प्रधान रजनी महाजन ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का नूरपुर दौरा बेहद सफल रहा है। मुख्यमंत्री ने यहां करोड़ों के शिलान्यास व उद्घाटन कर विकास की गंगा बहाई है। वहीं, जसूर कस्बे के लिए कई सौगातें प्रदान की हैं। लेकिन कुछ लोग मुख्यमंत्री के दौर को राजनितिक स्टंट बताकर अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधान ने कहा कि पिछले कई सालों से कस्बा जसूर विकास क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:58 AM (IST)
        

रविंद्र डोगरा बने एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष

संवाद सूत्र, जवाली : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकारिणी की बैठक रविवार को दिल्ली में शरद पवार और प्रदेश के प्रभारी तारिक अनवर की अध्यक्षता में हुई। इसमें रविंद्र सिंह डोगरा को राष्ट्रवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया। रविंद्र सिंह डोगरा ने बताया कि उन्हें पार्टी ने जो जिम्मेवारी सौंपी है। उसे वह पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:58 AM (IST)
        

चौधरी हरि राम को किया याद

कांगड़ा : पूर्व मंत्री चौधरी हरि राम की जयंती रविवार को मटौर में उनकी याद में बनाए गए पार्क में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर क्षत्रिय घृत वाहती चांहग महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होशियार ¨सह पराशर ने कहा कि चौधरी हरि राम के प्रयत्नों से वर्ष 1953 में घृत, गद्दी, गोरखा आदि जातियों को पिछड़ी जातियों की श्रेणी में घोषित किया गया। उन्होंने खेतीहर सभा को संगठित किया और समय प्रचलित बंटाई प्रथा के विरूद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:46 AM (IST)
        

सुखमय जीवन व्यतीत करने की सीख दी

कांगड़ा : बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा में रविवार को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा शिव जयंती अर्थात शिव अवतरण दिवस बड़े ही प्रेम पूर्वक व शांतिमय ढंग से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्ष सुमन वर्मा ने की। इस अवसर पर विवि की कांगड़ा मुख्य संचालिका ब्रह्माकुमारी ज्योति बहन ने आत्मा व सत्य शिव परमात्मा का परिचय देते हुए सभी को ज्ञान व योग को जीवन में अपनाकर सुखमयी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:45 AM (IST)
        

चंबापत्तन से ऊना को बस चलाने की मांग

ज्वालामुखी : टैक्सी यूनियन ज्वालामुखी के प्रधान मुंशी राम ठाकुर ने परिवहन मंत्री जीएस बाली से यहां से चंबापत्तन, गरली-ऊना वाया अम्ब बस चलाने की मांग की है। प्रदेश भर में चलाई जा रही जवाहर लाल नेहरू नवीनीकरण योजना के तहत निर्धारित किराये बाली ब्लू बसों की तर्ज पर यहां भी यह बस सेवा शुरू हो। ताकि लोगों को ऊना व अम्ब में ट्रेन पकड़ने के लिए आसानी हो, साथ ही करोड़ों की लागत से बने चंबापत्तन पुल पर से भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 12:43 AM (IST)
        

विद्युत व्यवस्था सुधारीकरण की मांग

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : वरिष्ठ नागरिक मंच पुराना कांगड़ा पुराना कांगड़ा ने विद्युत व्यवस्था में सुधारीकरण की मांग की है। असुरक्षित विद्युत ट्रांसर्फामर सहित क्षेत्र में पीवीसी सर्विस तारों के सही रख-रखाव के लिए वरिष्ठ नागरिक विकास मंच का प्रतिनिधिमंडल विभाग के सहायक अभियंता से मिला। मंच के अध्यक्ष देशराज चौधरी ने बताया कि पुराना कांगड़ा में उत्पाती बंदरों के कारण कई स्थानों पर सर्विस तारें जगह-जगह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 12:43 AM (IST)
        

कल परागपुर में विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

परागपुर : 33 केवी लाइनों के उचित रख-रखाव के कारण तीन मार्च को देहरा उपमंडल के कुछ गांवों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत विभाग के सहायक अभियंता केएल रणैात ने बताया कि मरम्मत कार्य के कारण गांव परागपुर, भसोट, चंबापत्तन, नलेटी, अप्पर परागपुर, बणी, कलोहा, शांतल, रक्कड़, नेहरनपुखर, गरली, बनी, बलियाना, लंग आदि क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 12:42 AM (IST)
        

बजट में आम आदमी के लिए कुछ नहीं : दीपक

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के पर्यवेक्षक दीपक शर्मा ने आम बजट को आम आदमी का विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में आम आदमी के लिए कुछ भी नहीं है। इस बजट में आम आदमी पर टैक्स की मार पड़ेगी और यह बजट सिर्फ बड़े व्यापारियों के लिए ही फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को भी इसमें मार पड़ेगी और आम आदमी की सभी अपेक्षाएं र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 12:41 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें