Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

भाषा अध्यापक पद के लिए चार तक करें आवेदन

ज्वालामुखी : राजकीय उच्च विद्यालय जंदराह तहसील बड़ोह में भाषा अध्यापक का पद प्रबंधन समिति की ओर से पीरियड आधार पर भरा जाएगा। मुख्याध्यापक पवन कुमार ने बताया कि इच्छुक योग्य अभ्यर्थी चार दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

नारा लेखन प्रतियोगिता में आशीष प्रथम

धर्मशाला : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में रेड रिब्बन क्लब की ओर से नारा लेखन व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्राचार्य प्रो. आरपी चोपड़ा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। नारा लेखन प्रतियोगिता में बीए प्रथम वर्ष के आशीष अग्रवाल ने प्रथम, बीए प्रथम की रश्मि ने द्वितीय व बीएससी तृतीय वर्ष की सिमरन ने तृतीय स्थान पाया। वहीं पोस्टर मेकिंग में बीएससी तृतीय वर्ष के रिमी कटोच ने प्रथम,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

निधन पर जताया शोक

देहरा : भारतीय जनता पार्टी जिला देहरा मीडिया प्रभारी सपन सूद की माता का बीमारी के कारण शनिवार सुबह निधन हो गया है। शनिवार बाद दोपहर सपन सूद की माता का अंतिम संस्कार स्थानीय श्मशान घाट पर किया गया। पूर्व मंत्री रमेश धवाला सहित अन्यों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। देहरा प्रैस क्लब के अध्यक्ष सतीश डढवाल, गुलशन धनोआ, संदीप शर्मा, विवेक पठानिया, लोकेश राणा सहित विधायक देहरा रविंद्र रवि, जसवां परागपुर विधाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

बैडमिंटन एकल वर्ग में जगजीत प्रथम

जवाली : तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा (जवाली) में एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल अध्यक्ष वीरेद्र नरयाल ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। प्रधानाचार्या सरोज चौहान सहित स्टाफ व बच्चों ने स्कूल अध्यक्ष का स्वागत किया। इस दौरान बैडमिंटन, कबड्डी, वालीबॉल, स्पून रेस, तीन टांग दौड़, लंबी कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वरिष्ठ वर्ग में लड़कियों की कबड्डी स्पर्धा में ग्रुप-ए प्रथम तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

मंगोलियन प्रतिनिधियों ने जानी कांगड़ा के किसानों की उपलब्धियां

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राज्य वन निगम उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने जिला कागड़ा में कृषि विभाग की ओर से किए गए विकास कायरें की रिपोर्ट प्रस्तुत की। यह रिपोर्ट उन्होंने होटल धौलाधार में मंगोलिया विवि से आई दो सदस्यीय टीम के साथ एक बैठक में रखी। इस अवसर पर चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर और मंगोलियन जीव विज्ञान विवि के प्रतिनिधियों ने कृषि शिक्षा अनुसंधान व प्रसार के विषय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

कुठंदल में अखंड पाठ साहिब का भोग आज

जवाली : गुरु नानक देव जी के अवतार दिवस पर गुरुद्वारा नानक साहिब खेह कुठदल (नूरपुर) में तीन दिवसीय महान-कीर्तन दरबार का आयोजन किया जाएगा। संचालक संत बाबा लवप्रीत सिंह ने बताया कि 23 नवंबर को अखंड पाठ साहिब का भोग सुबह नौ बजे डाला जाएगा एवं महान कीर्तन दरबार का आयोजन होगा। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरताया जाएगा। समागम में भाई तरण प्रीत सिंह(चंबा), पूज्य संत बाबा फकीर चंद जी महाराज (सुगभटोली), संत ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

साई बाबा जयंती की पूर्व संध्या पर निकाली शोभायात्रा

नगरोटा बगवां : श्रीसत्य साई सेवा समिति नगरोटा बगवां की ओर से शनिवार को साई बाबा के 89वें जन्मदिवस से एक दिन पूर्व शहर में शोभा यात्रा(पालकी) निकाली। इसमें सैकड़ों की तादाद में साई भक्त शामिल हुए। इस दौरान भक्तों ने साई महिमा का गुणगान किया। श्रीनारदा-शारदा मंदिर परिसर में सत्य साई बाबा के भजनों के पश्चात मंगल आरती की गई तथा प्रसाद वितरित किया गया। समिति के कार्यकारी अध्यक्ष स्वर्ण छाबड़ा ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

एसएसबी वालंटियर करेंगे संसद का घेराव : कुलदीप ठाकुर

संवाद सहयोगी, पालमपुर : एसएसबी वालंटियर एसोसिएशन ने शनिवार को बैठक कर पहली दिसंबर को संसद पर कूच करने का निर्णय लिया है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने कहा कि 11 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री ने नौकरी योग्य वालंटियर को संबंधित राज्यों में नौकरी देने अथवा नौकरी की आयु पार कर चुके लोगों को पेंशन व एकमुश्त राशि देने का आश्वासन दिया था। इसके लिए 11 राज्यों के 20,772 और हिमाचल प्रदेश के 5,825 एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

पंचरुखी में पानी की गुणवत्ता जांचना सिखाया

संवाद सहयोगी, पालमपुर : राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत राज्य जल व स्वच्छता मिशन की ओर से प्रायोजित पायलट योजना के तहत विकास खंड पंचरुखी की पंचायत मुहाल होल्टा, भरमात में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पंचायत प्रधान जगत राम ने की उन्होंने लोगों को पेयजल स्रोतों का साफ-सुथरा रखने का आह्वान किया। कार्यक्रम में पंचायत प्रतिनिधि, ग्रामीण जल एवं स्वच्छता समिति, महिला मंडल, युवा मं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:48 PM (IST)
        

विरेंद्र बाघला बने केएलबी के पीटीए अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, पालमपुर : के एलबी डीएवी कन्या महाविद्यालय पालमपुर में शनिवार को अभिभावक एवं अध्यापक संघ (पीटीए) की आम सभा प्राचार्य डॉ. एनडी शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें सत्र 2014-15 के लिए पीटीए कार्यकारिणी का गठन किया गया। नवगठित पीटीए संघ के सचिव संजीव कुमार ने बताया कि चुनावों में वीरेंद्र बाघला को अध्यक्ष, अर¨वद शर्मा उपाध्यक्ष, संजीव कुमार सचिव, करतार चंद संयुक्त सचिव, कविता राणा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

भवारना में विश्व कल्याणा पंच कुड़ीय यज्ञ शुरू

भवारना : स्थानीय सामुदायिक भवन में शनिवार को विश्व कल्याणा पंच कुड़ीय यज्ञ का शुभारंभ गायत्री परिवार के सदस्यों ने किया। यज्ञ का आयोजन तीन दिन तक किया जाएगा। इस दौरान गायत्री परिवार के सदस्यों ने स्थानीय बाजार में कलश यात्रा भी निकाली। इसमें भारी तादाद में लोग जुटे। इस मौके पर विशाल, बद्री प्रसाद, रामेश्वर, जगमोहन, हेमंत पराशर, ओंकार शर्मा, आनंद गोपाल, श्रीराम सूद, मंजू शर्मा, सुदेश पराशर, अंजना शर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:46 PM (IST)
        

कला को संजोए रखने के लिए प्रयासरत : कौर

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कलाग्राम अंद्रेटा में आयोजित छह दिवसीय सोभा ¨सह कला उत्सव शनिवार को संपन्न हो गया। प्रसिद्ध कलाकार सरदार सोभा ¨सह की 114वीं जयंती पर सोभा ¨सह स्मारक कला सोसायटी व उत्तर क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र के सौजन्य से आयोजित समारोह में मुख्यअतिथि विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल की अनुपस्थिति में उनके पुत्र एवं प्रदेश कांग्रेस सचिव आशीष बुटेल ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:45 PM (IST)
        

भ्रूण हत्या के खिलाफ किया जागरूक

पंचरुखी : नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर पटियाला की ओर से भ्रूण हत्या के खिलाफ लोगों को जागरूक व लामबंद करने के लिए यहां जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने टेलीफिल्म चीख दिखाकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की। क्षेत्र के बांव करोड़ी, हरड़, चलूही, अप्पर रजोट, रक्कड़, बरोहल, घरूआ, बटहण, अगोजन, छत्तर व मझेरना में यह फिल्म दिखाई गई। नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर पटियाला के निदेशक रा¨जद्र ¨सह गिल व पटियाला के न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:43 PM (IST)
        

योगा में सुधांशू, कलशी, नवदीप का शानदार प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, भवारना : विवेकानंद फाउंडेशन स्कूल मन¨सबल में शनिवार को वार्षिक खेलकूद दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर अतिरिक्त जिला शारीरिक शिक्षा अधिकारी निरंजन मिन्हास ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, जबकि कर्नल अर्जुन ¨सह मन्हास, एसडीएम देहरा विनय कुमार, सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक खैरा स्वरूप ¨सह, सुरेश शर्मा, अनिल सोंकला व अन्यों ने विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम राष्ट्रीय गान से शु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:42 PM (IST)
        

नहीं रहे 103 वर्षीय मास्टर चंदू लाल सूद

संवाद सूत्र, थुरल : खुदी को कर बुलंद इतना कि हर तकदीर से पहले खुदा बंदे से ये पूछे बता तेरी रजा क्या है। अकसर मिलने वालों को यह सीख देने वाले और कई लोगों के प्रेरणा श्रोत मास्टर चंदू लाल सूद ने शनिवार सुबह को अपने घर में अंतिम सांस ले ली। मास्टर चंदू लाल का अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा। उनका नाम उपमंडल पालमपुर और जय¨सहपुर में किसी परिचय का मोहताज नहीं है। पांच अक्टूबर को इन्होंने एक सौ तीन व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:41 PM (IST)
        

भाजपा सदस्यता अभियान ने पकड़ा जोर : शर्मा

पंचरुखी : भारतीय जनता पार्टी जय¨सहपुर मंडल महासचिव संतोष शर्मा ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुयायी बनती जा रही है। क्षेत्र के लोगों में पार्टी के सदस्यता अभियान के लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जय¨सहपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी नेताओं को अपनी मानसिकता बदलनी होगी। क्षेत्र में सड़कों की हालत दयनीय है, पेयजल व्यवस्था ठप है, बिजली की आंख मिचौली परेशानी का सबव बनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:37 PM (IST)
        

चढियार वासियों का उप तहसील का सपना पूरा

संवाद सहयोगी, चढियार : आखिरकार लंबे अरसे से चली आ रही चढियार में तहसील खोलने की मांग शनिवार को पूरी हो गई। बैजनाथ के विधायक किशोरी लाल व उपायुक्त कांगड़ा सी पॉलरासू ने शनिवार को चढियार में उप-तहसील का शुभारंभ किया। इस अवसर पर धार चढियार क्षेत्र के हजारों लोग मौजूद रहे। इससे पूर्व चढियार में पहुचने पर विधायक किशोरी लाल व उपायुक्त का लोगों ने बैंडबाजों व फूलमालाओं के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:36 PM (IST)
        

पेयजल आपूर्ति बहाल करने पर विधायक का आभार

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : वार्ड नंबर तीन के पार्षद अश्वनी काका के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल विधायक पवन काजल ने मिला। प्रतिनिधिमंडल ने वार्ड तीन में पेयजल आपूर्ति सुचारू बनाने के लिए विधायक का आभार प्रकट किया, तो वहीं वार्ड तीन में अधूरे पड़े सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य मुकम्मल करवाने, बाजार के मार्ग की हालात सुधारने के लिए विधायक निधि से धन मुहैया करवाने की मांग रखी। इस मांग पर विधायक ने अढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:32 PM (IST)
        

पुलिस ने कसा यातायात नियम तोड़ने वालों पर शिकंजा

नूरपुर/देहरा : पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना पर कई वाहन चालकों पर शिकंजा कसा। पुलिस थाना नूरपुर के अतिरिक्त प्रभारी तिलक राज ने चौगान में यातायात नियमों की अवहेलना पर चार बाईक सवारों के चालान कर मौके पर 800 रुपये जुर्माना वसूला। वहीं, कंडवाल पुलिस चौकी प्रभारी एएसआइ जीत कुमार व हैड कांस्टेबल अशोक कुमार की अगुवाई में पुलिस की टीम ने कंडवाल क्षेत्र में लगाए नाकों के दौरान वाहन चालकों की अनदेखी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:23 PM (IST)
        

सड़क हादसे में घायल व्यक्ति की टांडा में मौत

कांगड़ा : कोटला में शुक्रवार सायं कोटला में निजी बस की टक्कर से घायल हुए बाइक सवार की मौत हो गई। घायल धंडू निवासी मंजीत को इलाज के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा लाया गया था, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस में इस संदर्भ में मामला दर्ज किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें