« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

विकास की दृष्टि से बैजनाथ का स्तर गिरा : गीजू

जागरण टीम बैजनाथ / पपरोला : बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में विकास को लेकर आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस व भाजपा सरकारों को कोसा है। आप नेताओं ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस की ओर से बैजनाथ चुनाव क्षेत्र की अनदेखी होने पर जनता को जागरूक किया जाएगा। शुक्रवार को आप के जिला संयोजक सुरेश गीजू, मंडल बैजनाथ अध्यक्ष सुशील कटोच व पार्टी प्रवक्ता प्रीतम ने कहा है कि विकास की दृष्टि से बैजनाथ क्षेत्र का स्तर गिर चुका ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

राइसिंग स्टार स्कूल ने आनाथ आश्रम को दिया सामान

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राइसिंग स्टार प्ले वे स्कूल ने कांगड़ा के एक आनाथ आश्रम के बच्चों को उनकी जरूरत का सामान वितरीत किया। स्कूल की ओर से आश्रम के बच्चों में कपड़े, चप्पलें, टॉफियां, बिस्कुट व चिप्स दिए गए। इस दौरान स्कूल की ओर से स्कूली बच्चों को माता-पिता के महत्व के बारे में बताया। इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य पूजा वालिया ने बच्चों को कहा कि सभी को अनाथ बच्चों के प्रति प्यार भराभाव रखना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

सदस्यों को कार्यकर्ता भी बनाएगी भाजपा : परमार

संवाद सूत्र, मारंडा : महासंपर्क अभियान को आगे बढ़ाते हुए देहण गांव में भाजपा के प्रदेश महामंत्री विपिन ¨सह परमार ने शुक्रवार को मारंडा शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जो नए कार्यकर्ता बने हैं उनको कार्यकर्ता भी बनाना है। उन्होंने कहा की कांग्रेस सरकार सिर्फ घोषणाओं की सरकार है, बजट नहीं है जनता को धोखा दे रही है। कई जगह स्कूल खोले तो अध्यापक नहीं हैं, अस्पताल है तो ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

कूड़ा संयंत्र के पास पसरी गंदगी पर नगर परिषद सख्त

जागरण संवाददाता, पालमपुर : नगर परिषद की ओर लोहना पंचायत के सुरड़ में स्थापित किए गए कूड़ा संयंत्र में पसरी गंदगी से जल्द ही निजात मिलेगी। इसके लिए लोगों की ओर से आ रही शिकायतों के बाद नगर परिषद ने ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए हैं और सफाई कर्मचारी भी काम पर आ गए हैं। एक-दो दिन में ही कूड़ा संयंत्र के आसपास लग चुके कूडे़ के ढेरों का निष्पादन भी आरंभ हो जाएगा। सारी व्यवस्था सुचारू बनाने का बंदोबस्त किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

प्रभावित ने तहसीलदार को सुनाया दुखड़ा

संवाद सहयोगी, थुरल : हाईकोर्ट की ओर से वन भूमि पर अवैध कब्जों को हटाने के आदेशों के बाद वन विभाग की मुहिम ने कई लोगों की नींद उड़ा दी है। वन विभाग ने ¨सचाई एंव जन स्वास्थ्य विभाग की सहायता से वन भूमि पर अवैध तौर पर निर्मित कौना पंचायत, थुरल पंचायत के कई घरों के पानी के कनेक्शन काट दिए हैं वन विभाग के अनुसार वन परिक्षेत्र अधिकारी डरोह और जय¨सहपुर के तहत कुल 187 अवैध कब्जाधारकों पर विभाग का शिकंजा कस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

बनोडू में ट्राला फंसा, एक घंटा हाईवे बंद

पालमपुर : बनोड़ू के समीप मारबल से भरे ट्राले के टायर पंक्चर होने से एक घंटा राष्ट्रीय उच्च मार्ग बाधित रहा। दोनों तरफ पालमपुर और बैजनाथ की ओर से आने वाले वाहन सुबह आठ से बजे बजे तक रास्ता साफ होने का इंतजार करते रहे। ट्राला मारबल लेकर बनोड़ू के ही पास दुकान में उतारने जा रहा था कि अचानक अगला टायर पंक्चर हो गया। मौके पर ट्रैफिक पुलिस ने पहुंच कर यातायात को खुलवाया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

मांगे न मानी तो उठाएंगे अधिकारियों की कुर्सी

संवाद सूत्र, फतेहपुर : सात दिन में आइपीएच विभाग ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया तो भारतीय मजदूर संघ अधिकारियों के कमरों से कुर्सियां, टेबल, पंखे इत्यादि फर्नीचर उठाकर कर्मचारियों को बांट देगी। भामसं के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन राणा ने फतेहपुर में कहा कि कर्मचारियों की सुविधाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अब कर्मचारियों के हित के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। दो वषरें से कर्मचारि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

नसीब में नहीं थे मां नयना देवी के दर्शन

करुणेश शर्मा, ज्वालामुखी ज्वालामुखी के चंबापत्तन में ब्यास नदी में बहे राजकुमार शुक्रवार को परिवार सहित मां नयना देवी के दर्शनों के लिए नहा कर निकलने वाले ही थे कि वह भतीजी के साथ नदी के तेज बहाव में बह गए। मां के दर्शन शायद उनके नसीब में नहीं थे। पंजाब रोडवेज के जालंधर डिपो के चालक राजकुमार पुत्र शादी लाल निवासी नंगल कलाला, डाकघर पंडोरी बाबा दास, तहसील व जिला होश्यिारपुर पत्नी मोनिका वालिया व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

ब्यास में बहे फूफा-भतीजी

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ब्यास नदी में शुक्रवार सुबह फूफा व भतीजी बह गए गए। हादसा ज्वालामुखी के चंबापत्तन में हुआ। दोनों की तलाश के लिए गोताखोरों को बुलाया गया है, लेकिन अभी तक उनका कोई पता नहीं चल पाया है। पंजाब रोडवेज के जालंधर डिपो के चालक राजकुमार पुत्र शादी लाल निवासी नंगल कलाला, डाकघर पंडोरी बाबा दास तहसील व जिला होश्यिारपुर(पंजाब) पत्नी मोनिका वालिया व इकलौती बेटी के साथ अपने ससुराल लोअ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

जीएवी स्कूल कांगड़ा में जुटे तलवारबाज

कांगड़ा : जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा में जिलेभर के तलवारबाज जुटने शुरू हो गए हैं। पटियाला से आए एनआइएस कोच मुनीश की देखरेख में दस दिवसीय शिविर में इन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दौरान स्कूल में 10 व 11 जुलाई को प्रतियोगिता भी होगी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:00 PM (IST)
        

ब्यास में दो लोग बहे, तलाश जारी

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी के चंबापत्तन में बयास नदी में नहाने गया एक व्यक्ति व बच्ची तेज धारा में बह गए। दोनों बहे लोगों की तलाश की जा रही है। उनकी तलाश करने के लिए गोताखोरों को भी बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक पंजाब रोडवेज जालंधर का ड्राइवर राजकुमार अपने ससुराल लोअर घलौर में परिवार सहित आया हुआ था। शुक्रवार सुबह वह रिश्तेदारों के बच्चों के साथ नदी में नहाने के ले गया। इस दौरान उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:28 PM (IST)
        

शिकारी की मौत की गुत्थी सुलझी

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी पुलिस थाने के तहत टिहरी पंचायत के भौरन गांव के जंगल में शिकारी की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। एक आरोपी ध्यान चंद ने कबूला है कि उसकी बंदूक से निकली गोली से ही प्रीतम चंद की मौत हुई थी। ध्यान चंद ने स्वीकारा है कि उसने शिकार समझकर गोली चलाई थी और अनजाने में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

अब धर्मशाला शिफ्ट हुआ दफ्तर

संवाद सहयोगी, नूरपुर : प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय जसूर से धर्मशाला शिफ्ट हो गया है। लोगों के विरोध को देखते हुए फिलहाल प्रयोगशाला को जसूर में ही रखा गया है। वर्ष 1990 में उक्त कार्यालय जसूर में खोला गया था तथा वर्तमान में यह एग्रो इंडस्ट्री के भवन में चल रहा है। पिछले साल इसे धर्मशाला शिफ्ट करने की कवायद शुरू हुई थी। उसे दौरान नूरपुर के विधायक अजय महाजन ने दफ्तर को जसूर में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

शिकारी की मौत की गुत्थी सुलझी

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी पुलिस थाने के तहत टिहरी पंचायत के भौरन गांव के जंगल में शिकारी की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। एक आरोपी ध्यान चंद ने कबूला है कि उसकी बंदूक से निकली गोली से ही प्रीतम चंद की मौत हुई थी। ध्यान चंद ने स्वीकारा है कि उसने शिकार समझकर गोली चलाई थी और अनजाने में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

मौत के तीन साल बाद होगा अंतिम संस्कार

प्रवीण शर्मा, रे बडूखर तीन साल, एक माह व एक दिन के बाद रजत के कंकाल को चार जुलाई को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार अंतिम विदाई दी जाएगी। रजत के परिजन हत्या के कथित आरोपियों को सजा होने के बाद ही बेटे के कंकाल के अंतिम संस्कार पर अड़े थे और इस दौरान तीन साल व एक माह का समय निकल गया। सीआइडी की जांच रिपोर्ट के बाद अब पुलिस ने रजत के घर जाकर नोटिस लगा दिया गया है कि कंकाल को ले लें अन्यथा पुलिस औपचारिकता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

अब धर्मशाला शिफ्ट हुआ दफ्तर

संवाद सहयोगी, नूरपुर : प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय जसूर से धर्मशाला शिफ्ट हो गया है। लोगों के विरोध को देखते हुए फिलहाल प्रयोगशाला को जसूर में ही रखा गया है। वर्ष 1990 में उक्त कार्यालय जसूर में खोला गया था तथा वर्तमान में यह एग्रो इंडस्ट्री के भवन में चल रहा है। पिछले साल इसे धर्मशाला शिफ्ट करने की कवायद शुरू हुई थी। उसे दौरान नूरपुर के विधायक अजय महाजन ने दफ्तर को जसूर में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

सरकार शीघ्र जारी करे 14वें वित्तायोग का बजट

संवाद सूत्र, फतेहपुर : प्रदेश सरकार पंचायती राज के प्रतिनिधियों को दोफाड़ करके पंचायती राज की त्रिस्तरीय प्रणाली को कमजोर व अस्थिर करने में जुटी है। जिला परिषद उपाध्यक्ष जगदेव सिंह,जिप सदस्यों नंद किशोर, संजीव पराशर, रविंद्र, सुमन बाला ने यह आरोप फतेहपुर में संयुक्त बयान में लगाया है। जिप उपाध्यक्ष जगदेव सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने जिप, ब्लॉक समिति व पंचायतों को 13वें वित्तायोग के बजट का वितरण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:29 AM (IST)
        

नगर नियोजन विभाग की वेबसाइट में कोई ए क्लास वास्तुकार नहीं

जागरण संवाददाता, पालमपुर : जहां पूरा देश व प्रदेश डिजिटल इंडिया सप्ताह मना रहा है, वहीं प्रदेश के शहरी विकास एवं नगर नियोजन विभाग की वेबसाइट बहुत पिछड़ी हुई नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ने की बात कर रहे हैं, वहीं इस विभाग की वेबसाइट अपने पुराने ढर्रे में ही हैंग दिख रही है। नगर नियोजन की वेबसाइट में एक भी प्रथम श्रेणी के वास्तुकार का नाम दर्ज नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:27 AM (IST)
        

लोनिवि की नालियां बनीं जनता के लिए मुसीबत

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : क्षेत्र के उत्थान के लिए विकास जरूरी है मगर विकास से लोगों को दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए। लोक निर्माण विभाग की ओर से पंचरुखी में नवनिर्मित नालियों के मामले में ऐसा देखा गया जिसके चलते लोगों के रास्ते तक बंद हो गए हैं। बनूरी सल्याणा संपर्क मार्ग में बनी नालियां लोगों के लिए मुसीबत बन गई हैं। विभाग ने नालियों के एवज में लोगों की आवाजाही तक रोक दी है। हालांकि प्रभावशाली लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        

पालमपुर बस अड्डे में लग रही रेलिंग

जागरण संवाददाता, पालमपुर : नगर परिषद पालमपुर की ओर से शहर के सुंदरीकरण का कार्य जोरों पर है। पुराने बस अड्डे में धर्मशाला की ओर से आ रही सड़क के किनारे सुंदर रे¨लग लगाई जा रही है। इसका कार्य दो दिनों पूरा हो जाएगा। नगर परिषद अध्यक्ष बलवंत ¨सह ने कहा कि शहर के तीन वार्डों में तीन से चार लाख रुपये विकास कार्यों के लिए खर्च किए जा रहे हैं। इस कड़ी में वार्ड नं 5 में आने वाले पुराने अड्डे में रे¨लग, व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें