कांगड़ा

  • पालमपुर में दम घुटने से युवक की मौत

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : थाना पालमपुर के तहत रामचौक घुग्घर में शनिवार रात 24 वर्षीय युवक की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। बंटी कुमार पुत्र राम कुमार, निवासी सुजानपुर (हमीरपुर) यहां फर्नीचर की दुकान करता था। वह स्थानीय निवासी चमन लाल के पास परिवार सहित किराये के मकान में रहता था। परिजनों ने बताया कि बंटी ने शनिवार रात करीब दस बजे खाना खाया और अलग कमरे में सो ... और पढ़ें »

  • सरकार! जसूर में सड़क की हालत सुधारो

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    अश्विनी शर्मा, जसूर व्यापारिक कस्बे जसूर के मुख्य चौक से रेलवे फाटक तक सड़क की हालत ऐसी है कि 600 मीटर भाग पर कोलतार नाम की कोई चीज ही नहीं बची है। विभागीय लापरवाही से उक्तभाग पूरी तरह से उखड़ चुका है। जगह-जगह गड्ढे पड़ चुके हैं। हालांकि कुछ माह पहले विभाग ने 400 मीटर भाग पर तो कोलतार डाली थी लेकिन 600 मीटर की सुध लेना ही भूल चुका है। हालात यह हैं कि उक्तसड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। जगह-जगह गड्ढों की... और पढ़ें »

  • सरकार! जसूर में सड़क की हालत सुधारो

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    अश्विनी शर्मा, जसूर व्यापारिक कस्बे जसूर के मुख्य चौक से रेलवे फाटक तक सड़क की हालत ऐसी है कि 600 मीटर भाग पर कोलतार नाम की कोई चीज ही नहीं बची है। विभागीय लापरवाही से उक्तभाग पूरी तरह से उखड़ चुका है। जगह-जगह गड्ढे पड़ चुके हैं। हालांकि कुछ माह पहले विभाग ने 400 मीटर भाग पर तो कोलतार डाली थी लेकिन 600 मीटर की सुध लेना ही भूल चुका है। हालात यह हैं कि उक्तसड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। जगह-जगह गड्ढों की... और पढ़ें »

  • नेशनल पेंशन स्कीम के खिलाफ अध्यापक

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:57 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पालमपुर : हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ की मासिक बैठक रविवार को प्रदेश महासचिव सुभाष पठानिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला अध्यक्ष पृथ्वी राणा, उपाध्यक्ष सामछु सुव्वा, सचिव सुधीर पठानिया, पंचरुखी खंड प्रधान प्रवीण कुमार, उपप्रधान विनय कुमार, सचिव अजय क्लोत्रा, पालमपुर खंड प्रधान मनोज कुमार, बैजनाथ खंड प्रधान ओंकार चंद, भवारना खंड प्रधान मंजीत व्यास, सचिव अजय शर्मा, नगरोटा बगवां खंड प्... और पढ़ें »

  • शिवांश मिस्टर व भारती मिस क्रिसेंट बनी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पालमपुर : क्रिसेंट पब्लिक स्कूल बनूरी में दस जमा दो कक्षा के बच्चों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया । इस दौरान जमा एक कक्षा के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर अपने साथियों को आगामी शैक्षणिक अध्ययन के लिए शुभकामनाएं दी। विदा होने वाले जमा दो के विद्यार्थियों को विभिन्न टाइटल एवं उपहार देकर सम्मानित किया। समारोह के दौरान अध्यापकों ने मिस क्रिसेंट व मास्टर ... और पढ़ें »

  • पालमपुर अस्पताल में फिजियोथेरेपी सुविधा जल्द

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : सिविल अस्पताल पालमपुर में जल्द ही फिजियोथेरेपी सुविधा आरंभ कर दी जाएगी। इसके लिए 50 लाख की लागत से मशीनें उपलब्ध करवा दी हैं। मातृ एवं बाल स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए 40 लाख रुपये की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। यह बात विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने रविवार को अस्पताल में आयोजित अस्पताल दिवस पर लोगों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि पालमपुर हलके में... और पढ़ें »

  • नटेहड़ गांव से लापता महिला भी घर पहुंची

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : समीपवर्ती गांव नटेहड़ से लापता हुई विवाहिता भी घर लौट आई है। 21 जनवरी सायं को महिला घर से लापता हो गई थी। इसी दिन को महिला की कुंवारी बहन भी घर से लापता हो गई थी। परिजनों ने दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाना कांगड़ा में दर्ज करवाई थी। पुलिस ने दोनों की कई जगह तलाश की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा था। पिछले सप्ताह विवाहिता की बहन घर लौट आई थी। पुलिस को दिए बयान में ल... और पढ़ें »

  • 'केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही'

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    कांगड़ा : प्रदेश कांग्रेस के सचिव निशु मोंगरा ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। 21 माह पहले जब देश में सत्ता परिवर्तन हुआ था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादों व उम्मीदों का झांसा दिया था। आज न तो वादे पूरे हुए और न उम्मीदें परवान चढ़ पाई हैं। अब मोदी सरकार अपनी घोषणाओं के जाल में खुद फंसती जा रही है। बड़े-बड़े वादे खोखले साबित हुए, वहीं आम नागरिक, समाज के शोषित व कम... और पढ़ें »

  • कोटला बाजार में बंदरों ने मचाया कोहराम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कोटला : कोटला बाजार व आसपास के क्षेत्रों के दुकानदार बंदरों के आतंक के साए में दुकानें चला रहे हैं। बंदरों के झुंड पलक-झपकते ही किस दुकान का क्या सामान ले जाएं, पता ही नहीं चलने देते। कई दुकानदारों ने तो दुकानों के आगे जाला (मछली पकड़ने वाला) लगा रखा है। कइयों ने पहरेदार बिठा रखे हैं। बंदर लोगों के घरों में खाने का सामान ले जाने से गुरेज नहीं करते। स्लेट पोश मकान वालों का तो हाल बिलकुल... और पढ़ें »

  • नाम ग्रीन पार्क, हरियाली गायब

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:43 PM (IST)

    सुरेश कौशल, योल बेशक श्री चामुंडा नंदिकेश्वर मंदिर प्रशासन उत्तरी भारत के सुप्रसिद्ध तीर्थस्थल के सुंदरीकरण पर हर प्रयास करता रहता हो, लेकिन कहीं न कहीं कुछ कमी रह ही जाती है। जिससे धौलाधार पर्वत श्रृंखला की ओट में स्थित मनोरम छटा पर ग्रहण सा महसूस होने लगता है। यही हाल श्री चामुंडा मंदिर परिसर में निर्मित ग्रीन पार्क का भी है। 2012 में करीब 25 लाख से निर्मित ग्रीन पार्क मौजूदा समय में महज एक ये... और पढ़ें »

  • पंचरुखी बाजार के मुख्य चौक में चार माह से हैंडपंप खराब

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पंचरुखी : पंचरुखी बाजार के मुख्य चौक में इकलौता हैंडपंप पिछले चार महीने से खराब है। आइपीएच विभाग ने इसे ठीक करवाना बेहतर नहीं समझा है। यह हैंडपंप लोगों के लिए सफेद हाथी बन कर रह गया है। लोगों ने जब विभाग के सामने पानी की समस्या रखी तो विभाग ने जल्द हैंडपंप को ठीक करने की बात कही। समस्या के चलते विभाग ने एक पानी का नल हैंडपंप से बांधकर लगा दिया। परंतु उस पर भी पानी नाम मात्र आता है। ल... और पढ़ें »

  • ढलियारा-बड़ा सड़क की खड्ड जैसी हालत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:42 PM (IST)

    संवाद सूत्र, ढलियारा : ढलियारा-बड़ा सड़क खस्ताहाल है। ढलियारा से बड़ा व जबल वसी के बीच खड्ड में तबदील हो रही सड़क के कारण लोगों में लोक निर्माण विभाग के प्रति गहरा रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि ढलियारा से जबल वसी व बड़ा को जाने वाली सड़क की हालत ऐसी हो गई है कि मानों गाड़ी चलाने वाला चालक सड़क में नहीं बल्कि किसी खड्ड में गाड़ी चला रहा हो। यह समस्या उस समय और गंभीर हो जाती है जब बारिश हो जाए। सड़क में जग... और पढ़ें »

  • हर गली में कूड़े के ढेर, बीमारियों को बुलावा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:40 PM (IST)

    संवाद सूत्र, ढलियारा : ढलियारा में स्वच्छ भारत मिशन की पोल यहां लगे कूड़े के ढेर खोल रहे हैं। ढलियारा बाजार की हर गली में कूड़े के ढेर लगे हैं। यह कूड़े के ढेर पर्यटकों का मुंह चिढ़ा रहे हैं साथ ही बीमारियों को भी न्यौता दे रहे हैं। हालांकि पंचायत प्रधान कई बार ग्रामीणों व दुकानदारों को हिदायत जारी कर चुके हैं। बावजूद इसके जल स्रोतों के पास ही कूड़ा-कर्कट फेंका जा रहा है। आलम यह है कि राहगीरों को रूमा... और पढ़ें »

  • ओंकार सिंह नूरपुर के नए थानाध्यक्ष

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:32 PM (IST)

    नूरपुर : थाना नूरपुर के नए अध्यक्ष के रूप में ओंकार सिंह की नियुक्ति हुई है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि नूरपुर क्षेत्र को पूरी तरह सुरक्षित बनाए रखना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। पंजाब के साथ लगती सीमा पर नशे का कारोबार करने वालों की धरपकड़ को तेज किया जाएगा तथा नशे कारोबार में संलिप्त लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। नूरपुर तथा जसूर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए... और पढ़ें »

  • भडियाड़ा स्कूल के बच्चों ने जमाया रंग

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गगल : शिक्षा ऐसा अनमोल रत्न है, जिसके बिना विद्यार्थी का जीवन अधूरा है। लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए रात-दिन मेहनत करनी चाहिए। यह बात शनिवार को राजकीय उच्च विद्यालय भडियाड़ा में पंचायत प्रधान कुशला देवी ने वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि कही। उन्होंने अध्यापकों का आह्वान किया कि बच्चों की रुचि के अनुरूप उनकी प्रतिभा निखारने का प्रयास करें। इससे पहले मुख्याध्या... और पढ़ें »

  • समारोह में मेधावी सम्मानित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:29 PM (IST)

    नगरोटा बगवां : नील गिरी पब्लिक हाई स्कूल लोअर हटवास में शनिवार को वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान गुनेहड़ की प्रधान वंदना ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और मेधावी विद्यार्थियों को ईनाम बांट प्रोत्साहित किया। बच्चों ने चक दे इंडिया व इतनी सी हंसी गाने पर मनमोहक प्रस्तुति दी। स्कूल के प्रबंधक मोहिंद्र सिंह व प्रिंसिपल उपासना ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया। इस मौके पर मोनिका, मीना, नम, संगमा... और पढ़ें »

  • रवि बताएं, देहरा से क्यों बनाई है दूरी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा के विधायक रविंद्र रवि लगातार लोगों के कार्यो व समस्याओं को नजरअंदाज करते आ रहे हैं। वह विधायक के रूप में काम करने में असफल रहे हैं और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर प्रदेश एवं कांगड़ा के विकास में कोताही बरतने के झूठे आरोप लगा रहे हैं। यह शब्द जिला देहरा काग्रेस प्रवक्ता संदीप झांसू ने पत्रकारों से बातचीत में कहे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का कांगड़ा प्रवास विकास की दृष्टि... और पढ़ें »

  • कपिल मिस्टर व मनीषा मिस फेयरवेल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:24 PM (IST)

    योल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टंग-नरवाणा में शुक्रवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान कपिल मिस्टर व मनीषा को मिस फेयरवेल चुना गया। इस दौरान जमा एक के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने के अलावा कैटवॉक, नृत्य व प्रश्नोत्तरी से फेयरवेल का खिताब झटका। स्कूल के प्रधानाचार्य पंकज गौतम ने ताज पहनाकर उन्हें सम्मानित किया। कार्यक्रम में उपप्रधानाचार्य राकेश सपेहिया व... और पढ़ें »

  • बलेहड़ इलेवन बनी चैंपियन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, योल : बलेहड़ इलेवन ने नरवाणा प्रीमियम लीग क्रिकेट ट्रॉफी के फाइनल मैच में टिक्करी इलेवन को हराकर खिताब अपने नाम किया। फाइनल मैच में टिक्करी इलेवन दो रन से हार गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए बलेहड़ इलेवन ने 143 रन बनाए, जबकि जवाब में टिक्करी इलेवन 141 रन ही बना पाई। विजेता व उपविजेता टीमों को जिला कांगड़ा मार्केटिंग कमेटी के सदस्य एवं जिला कांगड़ा पूर्व सैनिक लीग के उपाध्यक्ष महिंद्र राणा ने... और पढ़ें »

  • लोक अदालत में 65 मामलों का निपटारा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:17 PM (IST)

    नूरपुर : नूरपुर की दोनों अदालतों में शनिवार को लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस दौरान 65 मामलों का निपटारा किया गया। कोर्ट एक में नूरपुर की अतिरिक्तमुख्य न्यायिक दंडाधिकारी डॉ. अवीरा वसु की अगुवाई में 224 मामलों की सुनवाई हुई व 51 का मौके पर ही निपटारा किया गया। इस मौके पर 23, 700 रुपये का जुर्माना वसूला गया। कोर्ट दो में न्यायिक दंडाधिकारी दीपिका नेगी की अगुवाई में 32 मामलों की सुनवाई हुई व 14 का ... और पढ़ें »

(News from Kangra, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें