Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

मंत्री जी! यह आटा है या चोकर

नीरज दुसेजा, नगरोटा बगवां खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री के गृह क्षेत्र नगरोटा बगवां में सरकारी राशन के डिपुओं में भारी मात्रा में चोकर मिश्रित आटा मिल रहा है, जिससे उपभोक्ता परेशान हैं। डिपुओं में बेशक खुले बाजार से आधी कीमतों पर आटा उपलब्ध करवाया जा रहा है, लेकिन चोकर निकाले लेने पर उसकी कीमत बाजार के बराबर ही रह जाती है। अब उपभोक्ता सरकारी डिपुओं से आटे की खरीद से किनारा करने लगे हैं। जीएस बाली के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

पैंडिंग - कीनिया का सेब नूरपुर में दे रहा फल

संवाद सूत्र, जसूर : भलेटा पंचायत के बडवाल निवासी सेवानिवृत्त डॉ. प्रकाश चंद शर्मा अपने घर में लगाए कीनिया के सेब के पौधे में आए सेब के फलों का खुद भी खूब स्वाद ले रहे हैं और उनके पड़ोसी भी। हालांकि गर्म क्षेत्र में सेब के पौधे में सेब आना हैरानी की बात है, लेकिन यह करिश्मा यहां सच हुआ है। डॉ. प्रकाश चंद शर्मा के मुताबिक उन्होंने कीनिया में यह पौधा देखा था। जहां उनका एक रिश्तेदार रहता है और उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

द्रोणाचार्य में रिसर्च टूल पर कार्यशाला शुरू

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : द्रोणाचार्य शिक्षा स्नातकोत्तर महाविद्यालय रैत में सोमवार को कंस्ट्रक्शन एंड स्टैंडर्ड डाइजेशन ऑफ रिसर्च टूल पर सात दिवसीय कार्यशाला शुरू हो गई। कार्यशाला में विभिन्न राज्यों के शिक्षाविद, संशोधन कर्ताओं सहित विभिन्न महाविद्यालयों के शिक्षक वर्ग भाग ले रहे हैं। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को संशोधन कार्य विधियों तथा टूल(यंत्र) का निर्माण कैसे किया जाता है से अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

शिवालयों में गूंजे भोले बाबा के जयकारे

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : श्रावण माह के पहले सोमवार के मेले में शिव मंदिर बैजनाथ में हजारों श्रद्धालुओं ने भोले नाथ के दर हाजिरी लगाई। सुबह चार से बजे से ही बाबा के दरबार में श्रद्धालुओं का आना आरंभ हो गया था। दिन भर मौसम साफ रहने के कारण काफी तादाद में श्रद्धालु में आए। सुबह मंदिर में शांति हवन का आयोजन किया गया, जिसमें तहसीलदार देवी चंद ने भाग लिया। खीर गंगा घाट में भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

एनएसयूआइ की मेहंदी प्रतियोगिता में श्वेता प्रथम

बैजनाथ : पंडित संत राम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में एनएसयूआइ ने मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें श्वेता ने प्रथम, रवीना ने दूसरा तथा भाग्य लक्ष्मी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर जिम्मी, शैलजा, आरती, रीना, अमन व रजत आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

शिवालयों में गूंजे भोले बाबा के जयकारे

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : श्रावण माह के पहले सोमवार के मेले में शिव मंदिर बैजनाथ में हजारों श्रद्धालुओं ने भोले नाथ के दर हाजिरी लगाई। सुबह चार से बजे से ही बाबा के दरबार में श्रद्धालुओं का आना आरंभ हो गया था। दिन भर मौसम साफ रहने के कारण काफी तादाद में श्रद्धालु में आए। सुबह मंदिर में शांति हवन का आयोजन किया गया, जिसमें तहसीलदार देवी चंद ने भाग लिया। खीर गंगा घाट में भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

जगनोली में बाइक व जीप की टक्कर में एक घायल

संवाद सूत्र, फतेहपुर : जगनोली में बाइक व जीप (बोलेरो) की टक्कर में बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार घायल युवक मुकेश कुमार बाइक (एचपी54बी- 3255) पर धमेटा की ओर जा रहा था जबकि जीप (एचपी36ए-3416) नूरपुर की ओर जा रही थी। इस दौरान दोनों में जगनोली में भिडंत हो गई। इसमें बाइक चालक मुकेश कुमार निवासी जगनोली गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को एंबुलेंस 108 की सहायता से शीघ्र सीएचसी फतेहपु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

कांगड़ा स्थित निजी अस्पताल में व्यक्ति की मौत पर हंगामा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : शहर के एक निजी अस्पताल में रविवार को इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे खफा मृतक के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया और अस्पताल में हंगामा कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है। मृतक मूल राज (65) निवासी गोडोरल मैंझा के परिजनों ने चिकित्सकों पर इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाया और रोष भी जाहिर किया। तनाव को बढ़ता देख अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

फूलों से सजा भोले का दरबार

संवाद सहयोगी, बैजनाथ :ऐतिहासिक शिव मंदिर बैजनाथ श्रावण माह के मेलों के लिए फूलों से सजा गया है। श्रद्धालु सुबह तड़के चार बजे से लेकर रात के दस बजे तक भगवान शिव शंकर के दर्शन कर सकेंगे। 21 जुलाई से 4 अगस्त तक चलने वाले इन मेलों में भारी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में भोले नाथ के दर्शनों के लिए आते हैं। इस बार सुबह चार बजे मंदिर के कपाट दर्शनों के लिए खोल दिए जाएंगे, जोकि रात दस बजे तक बंद होंगे। श्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बारिश ने छीनी छत, खुले आसमान का सहारा

संदीप/हरभजन,देहरा/परागपुर बरसात के पानी ने गरली के डांगड़ा निवासी विजय कुमार के घर की नींव हिला दी है। गरीब परिवार विजय कुमार परिवार के साथ भरी बरसात में खुले आसमां तले टेंट तले सिर छिपाने को मजबूर है। विजय परिवार सहित जर्जर हो चुके इस मकान से जरूरत का कुछ सामान निकालकर एक टेंट में जीवन यापन कर रहा है। खुले आसमान के नीचे टेंट लगाकर जीने पर मजबूर इस परिवार को प्रशासन की तरफ से मदद मिलने का इंतजार ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

गरीबों के राशन में कटौती, अमीरों को छूट : धवाला

ज्वालामुखी : पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता रमेश धवाला ने कहा कि प्रदेश सरकार की दोगली नीति से जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो प्रदेश सरकार प्रदेश के गरीब लोगों को मिलने वाले सस्ते राशन में कटौती करती जा रही है, साथ ही लोगों को घटिया राशन दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर देश के बड़े घरानों को प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए धारा 118 को लचीला बनाकर उनको लाभ देने का प्रयास हो रहा है। जो प्रदेश की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

एल्पस फतेह करने निकली नूरपुर की आकृति

संवाद सहयोगी, नूरपुर : उपमंडल नूरपुर के सुलयाली गांव की आकृति हीर शनिवार को यूरोप की सबसे ऊंची व दुनिया की दूसरे नंबर की चोटी एल्पस पर तिरंगा फहराने के लिए दिल्ली से रवाना हो गई। चार सदस्यों की इस टीम का नेतृत्व यूपी की आरुनमा सिन्हा कर रही हैं, जो अपंग होने के बावजूद एवरेस्ट को फतेह कर चुकी हैं। टीम में गुजरात की कुमारी सांझी तथा उत्तरप्रदेश के ओमप्रकाश भी शामिल है। चार सदस्यों की इस टीम को केंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

घुरकड़ी चौक पर मिलेगी शौचालय सुविधा

जागरण संवाददाता, कागड़ा : मंडी-पठानकोट एनएच के घुरकड़ी चौक पर अब शौचालय की सुविधा लोगों को उपलब्ध होगी। घुरकड़ी पंचायत द्वारा अपने स्तर पर अपने संसाधनों व लोगों के सहयोग से इस शौचालय का निर्माण करवाया है। कुछ ही दिनों में कार्य को पूरा करके इसे जनता की सेवा में समर्पित किया जाएगा। लगभग साढ़े छह लाख की लागत से बने इस शौचालय में दो पुरुष व दो महिला टायलेट व चार यूरेनिल बनाए गए हैं। एनएच पर स्थित घुरकड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

आ गया जोड़ों के दर्द का तोड़

गिरीश शर्मा, पपरोला जोड़ों के दर्द से परेशान लोगों के राहत भरी खबर है, इस रोग का तोड़ ढूंढ लिया गया है। अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. कुलदीप कुमार ने नैनो तकनीक से शोध कर आयुर्वेदिक औषधि तैयार की है। यह शीघ्र ही बाजार में उपलब्ध होगी, जिससे मरीजों को शल्य चिकित्सा से छुटकारा मिलेगा। राजीव गांधी स्नातकोतर आयुर्वेदिक महाविद्यालय पपरोला के छात्र रहे डॉ. कुलदीप कुमार आस्ट्रेलिया की डिकन यूनिवर्सिटी में इस पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

छात्र संगठनों में विवाद सुलझा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : डीएवी कॉलेज में छात्र संगठनों की आपसी लड़ाई का विवाद सुलझ गया है। शनिवार को परिसर में कॉलेज प्रशासन, पुलिस व छात्र संगठन के नेताओं के मध्य हुई बातचीत के बाद इस मामले को सुलझा लिया गया। इस दौरान पुलिस को दी गई शिकायतों को भी वापिस ले लिया गया। बैठक में यह भी तय हुआ कि छात्र संगठन भविष्य में लड़ाई-झगड़ा नहीं करेंगे और कॉलेज के माहौल को भी खराब नहीं करेंगे। पिछले दो दिनों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

पालमपुर में रेहड़ी-फड़ी वालों को मिलेगा ठिकाना

जागरण संवाददाता, पालमपुर : शहर के रेहड़ी -फड़ी (स्ट्रीट वेंडर) वालों का पंजीकरण कर उन्हें उचित स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। नगर परिषद ने शहर में तीन जगह देखी हैं जहां पर रेहड़ी-फड़ी वालों को बैठाया जाएगा। इसके लिए रेहड़ी-फड़ी वालों को नगर परिषद कार्यालय में आकर अपना पंजीकरण करवाना होगा। अभी तक शहर में 102 रेहड़ी-फहड़ी वालों की पहचान की गई है। नगर परिषद कार्यालय पालमपुर में शनिवार को परिषद के अध्यक्ष बलवंत ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

अब दिल्ली जानेगी कोठीकोहड़ का दर्द

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिला कांगड़ा की दुर्गम छोटा भंगाल घाटी के कोठीकोहड़ व बड़ाग्रां पंचायतों में दूरभाष सेवाओं की लंबे समय से कनेक्टविटी न होने का मामला अब दिल्ली में उठेगा। कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के सांसद शांता कुमार ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि इस बारे में पहले धर्मशाला में भी बीएसएनएल के अधिकारियों को अवगत करवाया गया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इस बार दिल्ली में संबंधित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

हादसे के समय पीछे देख रहा था चालक

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : हादसे के दोषी पाए गए बस चालक राम लाल निवासी मुमता को तीन माह की कैद की सजा सुनाई गई है। अबतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कांगड़ा अभय मंडयाल की अदालत ने अपने फैसले में दोषी चालक को 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। बस दुर्घटना के इस मामले को लेकर सरकार की ओर से पैरवी जिला सहायक न्यायावादी रश्मी शर्मा की ओर से की गई। उन्होंने बताया कि मामला 11 सितंबर 2007 को पेश आया था। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

11 साल बाद संगरूर में पकड़ा उद्घोषित अपराधी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पुलिस थाना नूरपुर के तहत रैहन पुलिस चौकी की टीम ने अमानत में ख्यानत (धारा 406 ) के आरोपी विशंभर सिंह को 11 साल बाद पकड़े में सफलता हासिल की है। डीएसपी मनोज जोशी अनुसार आरोपी विशंभर सिंह के खिलाफ नूरपुर पुलिस थाने में 21 अपै्रल, 2003 को धारा 406 व 34 के तहत मामला दर्ज हुआ था। जब मामला कोर्ट में पहुंचा तो आरोपी पेशियों के दौरान कोर्ट से गैरहाजिर रहा, जिसके चलते कोर्ट ने 31 जुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

कृषि अनुसंधान वैज्ञानिक परीक्षा में मनीत प्रथम

संवाद सूत्र, गगल : कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में बायो टेक्नोलॉजी में पीएचडी कर रहे मनीत राणा (24) ने कृषि अनुसंधान वैज्ञानिक परीक्षा में देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया है। मनीत राणा ने बताया कि उन्होंने दिसंबर 2013 व मार्च 2014 में दो बार लिखित परीक्षा दी थी। इसे उर्तीण करने के बाद 16 जून को साक्षात्कार दिया, जिसका परिणाम शुक्रवार को घोषित हुआ है। उन्होंने इस परीक्षा में देश में पहला स्थान प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें