Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

अनुराग को झूठे केसों में फंसाने का प्रयास कर रही सरकार : अचल पठानिया

जागरण प्रतिनिधि, देहरा : प्रदेश कांग्रेस सरकार अनुराग ठाकुर द्वारा समाजसेवा के क्षेत्र में किए गए प्रशंसनीय कार्यो व उनकी लोकप्रियता से डरकर झूठे आरोप लगाकर फंसाने का षड्यंत्र रच रही है। भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी अचल पठानिया कहा कि कांग्रेस सरकार खुद तो विकास के हर मोर्चे पर असफल सिद्ध हो रही है। जनता के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाकर लोगों का भला कर पाने में पूरी तरह नाकाम सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:01 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने जाने गाड़ियों के कलपुर्जे

जवाली : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भनेई में सोमवार को प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फतेहपुर के नौवीं से दस जमा दो कक्षा के ऑटो मोबाइल विषय पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने लिया। प्रधानाचार्य जगमोहन ने विद्यार्थियों को ऑटो मोबाइल कार्यशाला के बारे में बताया। अध्यापक प्रताप सिंह ने बच्चों को विभिन्न गाड़ियों के कलपुर्जो के बारे में जानकारी दी। यह जानकारी ऑटो मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:01 PM (IST)
        

खुदरो दरख्तान का मलिकाना हक दिलाए सरकार : एसएस सिपहिया

जागरण प्रतिनिधि, देहरा : किसान सभा जगाीर डाडासीबा की बैठक अध्यक्ष एसएस सिपहिया की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान किसानों को बंदरों के कारण फसलों को होने वाले नुकसान के बारे में चर्चा हुई। डाडासीबा क्षेत्र में बढ़ती हुई बंदरों की संख्या पर चिंता प्रकट करते हुए किसानों ने इसकी रोकथाम के लिए सरकार से विशेष प्रयत्न करके राहत दिलवाने की मांग की है। किसानों ने खुदरो दरख्तान पर मलिकाना हक न मिल पाने पर चिंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:54 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने लगाई विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी

डमटाल : एंजल्ज पब्लिक मॉडल स्कूल खन्नी में सोमवार को विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने विभिन्न मॉडल बनाकर प्रदर्शनी में रखे। आशीष, लवीश, अभय व सलोनी ने ग्लोबल वार्मिंग पर मॉडल बनाया। वहीं, प्रतीक्षित, नीरज व प्रशात ने यातायात नियमों व यातायात लाइट पर मॉडल तैयार किया। प्रधानाचार्य किरण पठानिया ने विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:53 PM (IST)
        

गारल गांव में कम वोल्टेज से परेशानी

संवाद सहयोगी, देहरा : भटोली फकोरियां के गांव गारल में कम वोल्टेज से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वोल्टेज पूरी न होने के कारण गांव में सात बजे के बल्ब व अन्य बिजली से चलने वाले उपकरण काम नहीं कर पाते हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है, वहीं गृहणियों को खाना पकाने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। गांववासियों जैसी राम, रामस्वरूप, अंजना कुमारी, रिंकू शर्मा, निधि शर्मा,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

पेंशनर कल्याण संघ की बैठक पहली को

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसीबी) पेंशनर कल्याण संघ की बैठक पहली दिसंबर को गीता भवन ज्वालामुखी में होगी। सचिव अश्वनी कुमार शर्मा ने बताया कि बैंक प्रबंधन सरकार के समक्ष मान चुका है कि पेंशन फंड में 40 करोड़ की उपलब्ध राशि के ब्याज से पेंशन दी जा सकती है। लेकिन बैंक प्रबंधन पुरानी पेंशन को बहाल नहीं करना चाहता है और नाममात्र पेंशन देने के लिए तीन बार नई पेंशन योजना पंजी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:46 PM (IST)
        

39 ग्राम चरस सहित आरोपी गिरफ्तार

नूरपुर : पुलिस थाना नूरपुर के एसआइ अश्वनी कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ढक्की बस ठहराव पर वार्ड तीन के निवासी सचिन से 39 ग्राम चरस बरामद उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपाधीक्षक नूरपुर मनोज जोशी ने बताया कि पुलिस ने चरस को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मार्च में भी आरोपी को 62 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया था। इस मामले में वह अभी जमानत पर है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

सेराथाना स्कूल में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर शुरू

नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेराथाना में सोमवार को सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर शुरू हुआ। इसका शुभारंभ प्रधानाचार्य कंचन शर्मा ने किया। एनएसएस प्रभारी सुरिंद्र मोहन व अर्चना मल्होत्रा ने बताया कि शिविर में 59 स्वयंसेवी भाग ले रहे हैं। इस दौरान स्वयंसेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस मौके पर देवी प्रसाद, श्रवण, जीत, सुधीर, दिनेश, सतीश, सुशील, राजकुमार, नवनीत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

रेहलू स्कूल में मनाया एनसीसी दिवस

धर्मशाला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रेहलू में सोमवार को एनसीसी प्रभारी जोगिंद्र कुमार की देखरेख में एनसीसी दिवस मनाया गया। प्रधानाचार्य सरोज शर्मा ने कैडेट्स को एनसीसी का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि एनसीसी के माध्यम से ही विद्यार्थी आपात स्थिति में समाज व देश की सेवा कर सकते हैं। इस दौरान भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई। कैडेट्स ने स्कूल परिसर व रास्तों की साफ-सफाई भी की।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

चुनाव 14 को

नूरपुर : हिमाचल प्रदेश पशुपालन विभाग चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ का चुनाव 14 दिसंबर को गुप्त गंगा कागड़ा में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष वालकृष्ण कपूर व हिमाचल प्रदेश चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष साहिब सिंह राणा की अध्यक्षता में होगा। जिला प्रधान करणैल सिंह व महासचिव अशोक कुमार ने सभी पदाधिकारियों व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से सुबह 11 बजे चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या

संवाद सूत्र, जवाली : थाना फतेहपुर के अंतर्गत जहरीला पदार्थ खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। विशंभर सिंह (52) निवासी बरोह ने रविवार रात्रि को जहरीला पदार्थ निगल लिया। परिजनों के अनुसार उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी और उसने जहरीली वस्तु खा ली। डीएसपी जवाली धर्म चंद वर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर नूरपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

गरीब लड़की की शादी के लिए भेंट किया सामान

फोटो सहित संवाद सहयोगी, धर्मशाला : इनरव्हील क्लब धर्मशाला ने उपरली दाड़ी के गरीब परिवार की लड़की की शादी के लिए सामान भेंट किया। क्लब की सदस्यों ने प्रधान रंजू रस्तोगी की अध्यक्षता में लड़की की माता को धाम का सामान, कपड़े व अन्य सामग्री भेंट की। रंजू रस्तोगी ने बताया कि क्लब द्वारा समय-समय पर गरीब लड़कियों की शादी के लिए सामान भेंट किया जाता है। इसके अलावा क्लब की सदस्य अन्य सामाजिक कार्यो में भी भाग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

700 ग्राम चरस पकड़ी

कांगड़ा : पुलिस के विशेष जांच दस्ते (एसआइयू) ने सोमवार को तकीपुर के पास एक व्यक्ति से 700 ग्राम चरस बरामद की है। एसआइयू की टीम ने तकीपुर में नाके के दौरान स्कूटर सवार नीरज कुमार निवासी द्रंग (ज्वालामुखी) को जांच के लिए रोका। इस दौरान उसके कब्जे से 700 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस अधीक्षककांगड़ा कपिल शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

मंडयाल कल्याण सभा की बैठक 30 को

धर्मशाला : मंडयाल कल्याण सभा की बैठक 30 नवंबर को सुबह 11 बजे शामनगर में होगी। इसमें सभा के पंजीकरण के लिए औपचारिकताओं को पूर्ण करने के साथ उप समितियों का गठन भी किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

नीरज व कोनिका सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) नगरोटा बगवां में सोमवार को सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर संपन्न हुआ। स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान अजय कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाचार्य मीना शर्मा ने स्वयंसेवियों को सम्मानित किया। इस दौरान नीरज सूद व कोनिका को सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी चुना गया। एनएसएस प्रभारी अश्वनी डढवाल ने बताया कि सात दिन में र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

सेराथाना स्कूल में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर शुरू

नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेराथाना में सोमवार को सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर शुरू हुआ। इसका शुभारंभ प्रधानाचार्य कंचन शर्मा ने किया। एनएसएस प्रभारी सुरिंद्र मोहन व अर्चना मल्होत्रा ने बताया कि शिविर में 59 स्वयंसेवी भाग ले रहे हैं। इस दौरान स्वयंसेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस मौके पर देवी प्रसाद, श्रवण, जीत, सुधीर, दिनेश, सतीश, सुशील, राजकुमार, नवनीत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

विधायक पर लगाया अनदेखी का आरोप

कांगड़ा : कांग्रेस के जिला सचिव केवल चौधरी ने स्थानीय विधायक पर अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि विधायक निर्दलीय जीतकर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इससे पहले वह भारतीय जनता पार्टी से संबंधित थे। इस कारण आज भी वह भारतीय जनता पार्टी के लोगों के कार्य कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं। जिला परिषद उपचुनाव में काग्रेस समर्थित प्रत्याशी संजय कांचा को विजयी बनाने में सहयोग देने की बजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:54 PM (IST)
        

जली हुई स्कूटी की मालिक लगा पता

कांगड़ा : पुराना कांगड़ा में डाक बंगला मार्ग पर अज्ञात स्कूटी जलने का समाचार पढ़ने के बाद इसकी मालिक सोमवार को पुलिस थाना पालमपुर पहुंची। उसने बताया कि स्कूटी को अचानक आग लगने से वह उसे वहां छोड आई थी। थाना प्रभारी पालमपुर ने पुलिस थाना कांगड़ा के प्रभारी से संपर्क किया। इस पर उन्होंने महिला को पुलिस थाना कांगड़ा आने को कहा, ताकि आगामी कार्रवाई की जा सके। पुलिस ने जली हुई स्कूटी को कब्जे में ले लिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:39 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग को समस्याओं से अवगत करवाएंगे : ओमप्रकाश

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : हिमाचल प्रदेश टीजीटी आ‌र्ट्स एसोसिएशन की कांगड़ा इकाई ने जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया। ओमप्रकाश ने रोष जताया कि स्कूलों में टीजीटी वर्ग पर अधिक बोझ डाला गया है। ऑनलाइन छात्रवृत्ति का कार्य करने में भी अध्यापकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इंटरनेट कनेक्शन न होने से अध्यापकों को अपने खर्च पर साइबर कैफे में जाकर ऑनलाइन लो¨डग करनी पड़ रही है। परीक्षा फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:32 PM (IST)
        

दैहण स्कूल में मनाया वार्षिक समारोह

संवाद सहयोगी, पालमपुर : आधारशिला पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल दैहण में सोमवार को पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। उपमंडलाधिकारी भूपेंद्र अत्री ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सिविल अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय महाजन विशेष अतिथि थे। उपमंडलाधिकारी ने कहा कि कई निजी स्कूल शिक्षा क्षेत्र में अहम भूमिका निभाकर बच्चों का सर्वांगीण विकास कर रहे हैं। निजी क्षेत्र में शिक्षा के विस्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें