Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

रेनबो के विद्यार्थियों ने दिखाया दम

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां के विद्यार्थियों ने भारत विकास परिषद की स्थानीय इकाई की ओर से आयोजित भारत को जानो प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में प्रथम स्थान व कनिष्ठ वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त कर प्रतिभा का लोहा मनवाया है। स्कूल के निदेशक व संस्थापक डॉ. जेआर कश्यप ने वीरवार को विजेता बच्चों को इनाम बांटे। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. छवि कश्यप ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

धानग गांव में की सफाई

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : धानग गांव में स्थित इंडियन ऑयल गैस एजेंसी ने राजकीय उच्च विद्यालय में सफाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एजेंसी के मालिक राहुल ने बताया कि इस दौरान विद्यालय के आसपास सफाई की गई व एकत्रित कूड़े को एक गड्ढे में डालकर जलाया गया। उन्होंने बताया कि विद्यालय में स्लोगन व पोस्टर लगाकर भी स्वच्छता के बारे में जानकारी दी गई।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

वालीबॉल में इंदिरा क्लब घमरौता अव्वल

जागरण संवाददाता, पालमपुर : नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला के सौजन्य से शिव भूमि क्लब राख की ओर से तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंडित पंकज शर्मा ने की जबकि पूर्व पंचायत प्रधान विनोद कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान वालीबॉल, कबड्डी, रस्साकसी, खो-खो, दौड़ व बैडिमंटन के मुकाबले हुए। वालीबॉल प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

जिलास्तरीय बाल विज्ञान मेला शुरू

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगरोटा सूरियां में वीरवार को जिलास्तरीय बाल विज्ञान मेला शुरू हुआ। कार्यक्रम में सहायक निदेशक शिक्षा राजकुमार शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। नगरोटा सूरिया स्कूल के प्रधानाचार्य शेर सिंह व एसएमसी के प्रधान हंसराज ने अतिथियों का स्वागत किया। यह मेला पहली नवंबर तक चलेगा। मेले में जिला कागड़ा के आठ उपमंडलों के करीब 78 स्कूलों के 400 विद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

जयसिंहपुर ब्लॉक कांग्रेस की बैठक कल

जयसिंहपुर : जयसिंहपुर ब्लॉक कांग्रेस की बैठक पहली नवंबर को वन विभाग के विश्राम गृह भेड़ी में होगी। सचिव ऋषि ठाकुर ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजय राणा करेंगे जबकि विधायक यादवेंद्र गोमा व केसीसी बैंक के चेयरमैन जगदीश सिपहिया भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

पालमपुर थाने में छेड़ा सफाई अभियान

पालमपुर : पालमपुर थाने में वीरवार को विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान थाना प्रभारी गुरवचन सिंह व उनकी टीम ने थाने के भीतर व बाहर सफाई की। इस दौरान उन्होंने झाड़ियों को भी काटा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

महिला दुकानदार से अभद्र व्यवहार

पंचरुखी : पंचरुखी ब्लॉक के तहत अंद्रेटा में महिला दुकानदार से गाली-गलौज का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि अंद्रेटा के बीडीसी सदस्य ने बुधवार रात नशे में धुत होकर दुकानदार से अभद्र भाषा का प्रयोग किया। महिला दुकानदार ने पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवा दी है और बीडीसी सदस्य ने माफी मांग ली है। चौकी प्रभारी भूप सिंह ने बताया कि गाली-गलौज का मामला था, लेकिन दोनों पक्षों में समझौता हो गया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

चरस तस्करी का आरोपी रिमांड पर

देहरा : देहरा में पुलिस की ओर से चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए ठियोग निवासी माठू राम को वीरवार को सब जज न्यायालय देहरा में पेश किया। यहां से आरोपी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। डीएसपी सीआइडी धर्मशाला बद्री प्रसाद ने बताया कि टीम पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से चरस तस्करी में लगे लोगों के बारे में पूछताछ करेगी। पुलिस ने आरोपी को देहरा के टीएनसी चौक से 150 ग्राम चरस सहित गिर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

धूमपान पर आठ लोगों के चालान

बैजनाथ : बैजनाथ पुलिस ने पपरोला व बैजनाथ में पॉलीथीन इस्तेमाल करने व धूमपान पर लोगों के चालान किए हैं। थाना प्रभारी दुनी चंद ने बताया कि पुलिस ने दो दुकानदारों के पॉलीथीन का इस्तेमाल करने व आठ लोगों के सार्वजनिक क्षेत्रों में धूमपान पर चालान किए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

हटवास-मलां में कल बंद रहेगी बिजली

नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां विद्युत उपमंडल के तहत 11 केवी एफसीयू फीडर की मरम्मत के कारण पहली नवंबर को कीरचंबा, हटवास, मलां, पेट्रोल पंप व जूस फैक्ट्री क्षेत्र में सुबह 9:30 बजे से कार्य समाप्ति तक बिजली बंद रहेगी। बिजली विभाग के एसडीओ अंकुर शर्मा ने बताया कि मौसम अनुकूल न होने पर यह कार्य अगले कार्यदिवस पर किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

महिला सशक्तीकरण योजनाओं का लाभ उठाएं : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने महिला सशक्तीकरण के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। महिलाएं उनका लाभ उठाकर समाज व क्षेत्र का विकास कर आत्मनिर्भर व स्वाबलंबी बनें। वह बुधवार को खंड विकास कार्यालय द्वारा संपूर्ण स्वच्छता अभियान के अंतर्गत चयनित 13 महिला मंडलों को प्रदेश सरकार की तरफ से एक लाख 84 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि के वितरण समारोह के दौरान बोल रहे थे। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

नृत्य में एनपीएस की टीम ने झटका पहला स्थान

संवाद सहयोगी, नूरपुर : समाजसेवी संस्था हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जनकल्याण परिषद ने बुधवार को नूरपुर पब्लिक स्कूल (एनपीएस) में नृत्य प्रतियोगिता करवाई। जिला लोक संपर्क अधिकारी अमीन शेख चिश्ती की अध्यक्षता में आयोजित प्रतियोगिता में इंदिरा प्रभा आदर्श पब्लिक स्कूल नूरपुर, नूरपुर पब्लिक स्कू ल, फ्यूचर फाउंडेशन स्कूल नूरपुर, रोज पब्लिक स्कूल सुलयाली, मोनाल अंबिका स्कूल बौढ, कॉमेंट मेंसा स्कूल दे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

नूरपुर अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की मौत

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई। परिजनों ने नर्सिग स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया और अस्पताल में हंगामा किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मौत अचानक हुई है। नर्सिग स्टाफ पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। हरसर (जवाली) की रीतू पत्नी संदीप कुमार को सोमवार को नूरपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। संदीप कुमार ने बताया कि अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

छोटे किसानों के हित में नहीं खाद्यान्न खरीद व्यवस्था : शांता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : भारतीय खाद्य निगम के नवीकरण के लिए गठित उच्चस्तरीय समिति के अध्यक्ष एवं सांसद शांता कुमार ने कहा कि वर्तमान खाद्यान्न प्रबंधन व्यवस्था में छोटे और मझौले किसानों को समर्थन मूल्य का समुचित लाभ प्राप्त नहीं होता। केवल 15 प्रतिशत बड़े किसान ही यह लाभ प्राप्त कर पाते हैं, जिससे किसानों में हताशा बढ़ रही है। उन्होंने यहां जारी बयान में बताया कि सरकार दो लाख करोड़ रुपये किसानों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

मुख्य बाजार में नहीं चलेंगे भारी वाहन

जागरण संवाददाता, पालमपुर : पालमपुर में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए नई योजना लागू की जा रही है। एसडीएम भूपेंद्र अत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में नई यातायात योजना पर चर्चा की गई और इसकी अधिसूचना जारी करने के लिए प्रस्ताव जिला मजिस्ट्रेट (जिलाधीश) के पास भेजा जाएगा। स्वीकृति के तुरंत बाद नई व्यवस्था को लागू कर दिया जाएगा। बैठक में फैसला लिया गया है कि कोई भी बड़ा वाहन पालमपुर में प्रवेश नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

विधायक जी! हल नहीं हुई विद्युत समस्या

संवाद सूत्र, जसूर : उपमंडल नूरपुर की पंचायत छत्रोली के गाव हलेड़ के बाशिदें कई साल से बिजली की कम वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। इस कारण गाव के लगभग 80 घरों के लोगों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले साल लोगों ने इस समस्या को विधायक अजय महाजन के समक्ष रखा तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए हलेड़ गाव के लिए बिजली की थ्री फेस लाइन बिछाने के लिए बजट की व्यवस्था करवा दी। इसके बाद विभाग ने यहां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

लूटपाट करने पर दो को सात साल की कैद

संवाद सहयोगी, नूरपुर : अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूरपुर डॉ. अवीरा वसु ने लूटपाट के एक मामले में अहम फैसला सुनाते हुए दो आरोपियों को दोषी करार देते हुए सात-सात वर्ष कारावास व 20-20 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। सहायक जिला न्यायवादी केएस जरयाल ने बताया कि मामले में आरोपी प्रदीप उर्फ बंटू निवासी भलूण तथा मनोज कुमार निवासी भुडेरना(अमरोह, उतर प्रदेश) के खिलाफ पहली सितंबर को नूरपुर थाना में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

जसूर में प्रभातफेरी से हो रहा माहौल भक्तिमय

संवाद सूत्र, जसूर : कार्तिक माह की पावन बेला पर ग्रामीण महिलाएं प्रात: काल उठकर गावों में श्रद्धापूर्वक प्रभातफेरी का आयोजन कर रही हैं, इस कारण गांवों में हर तरफ हरिनाम की गूंज सुनाई पड़ रही है। 'जागो जागो निंद्रा त्यागो होया अमृत बेला प्रभात फेरी आइए' भजन गाती हुई महिलाएं लोगों को जागृत कर रही हैं। छत्रोली, जसूर, ठंगर, हलेड आदि गावों की महिलाओं ने कार्तिक माह की पूर्णिमा से शुरू किया है, जो पूरा म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

रानीताल में महाविद्यालय खुलवाने का हो रहा प्रयास : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : स्थानीय विधायक पवन काजल ने तकीपुर पंचायत में आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित खुला दरबार में जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि रानीताल में महाविद्यालय खुलवाने के लिए वह प्रयासरत हैं। काजल ने कहा क्षेत्रवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के लिए तकीपुर में चिकित्सक की तैनाती सहित 108 नंबर एंबुलेंस की सुविधा मुहैया करवा दी गई है। उन्होंने तकीपुर पंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

प्रश्नोत्तरी में छाए पारस स्कूल के विद्यार्थी

पालमपुर : भारत विकास परिषद पालमपुर की ओर से आयोजित भारत को जानों प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में पारस पब्लिक स्कूल भवारना के अमन कटोच व अभिषेक राणा ने पुरस्कार प्राप्त किए हैं। दोनों छात्रों को परिषद की ओर से प्रमाण-पत्र व स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य नीलम राणा ने छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें