« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

त्रिलोक कपूर ने की केंद्रीय जनजातीय विकास मंत्री से भेंट

जागण संवाददाता, पालमपुर : प्रदेश के गैर जनजातीय क्षेत्र में जनजातीय बजट, जनजातीय आयोग का गठन और छोटा व बड़ा भंगाल के दुर्गम क्षेत्र को जनजातीय दर्जे में शामिल करने जैसे संवेदनशील विषयों पर केंद्र सरकार निर्णायक भूमिका निभाए। यह आग्रह प्रदेश वूल फैडरेशन के पूर्व चैयरमेन एवं भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता त्रिलोक कपूर ने केंद्रीय जनजातीय विकास मंत्री जुएल ओराम से वीरवार को द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:38 AM (IST)
        

बाइक की टक्कर से बुजुर्ग घायल

बैजनाथ : थाना बैजनाथ में एक बाइक की टक्कर से एक बुजुर्ग को घायल करने का मामला दर्ज हुआ है। घायल व्यक्ति को गंभीर चोट आने के कारण टांडा अस्पताल रेफर कर दिया है। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि बैजनाथ बाजार में स्थित ग्रामीण बैंक में चकौल निवासी होशियार ¨सह (70) यहां आए थे। जब वह वापस जा रहे थे तो पीछे से एक बाइक सवार ने टक्कर मार कर उन्हें गिरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:37 AM (IST)
        

लैंटाना उन्मूलन के लिए गठित होगी टास्क फोर्स

जागरण संवाददाता, पालमपुर : प्रदेश में जल्द ही लैंटाना के उन्मूलन के लिए एक टास्क फोर्स का गठन होगा ताकि लैंटाना सहित अन्य हानिकारक खरपतवारों का नाश किया जा सके। यह निर्णय वीरवार को प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में लैंटाना उन्मूलन प्रबंधन तथा भूमि पुनर्जीवन विषय पर आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता वन निगम के उपाध्यक्ष केवल ¨सह पठानिया ने की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लैंटाना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:34 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री करेंगे कांगड़ा में उद्घाटन व शिलान्यास

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सात सितंबर को करोड़ों रुपये की सौगात क्षेत्र के लोगों को देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कांगड़ा के गुप्त गंगा में सवा चार करोड़ रुपये की लागत से नव निर्मित बहुमंजिला कार पार्किग का उद्घाटन करने के साथ कागड़ा बाईपास पर अढ़ाई करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अग्निशमन विभाग के कार्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद तकीपुर में राजकीय महाविद्यालय कालेज की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:31 AM (IST)
        

रोशनी की तलाश में कांगड़ा का दुर्गम गांव

जागरण संवाददाता, पालमपुर : जिला कांगड़ा की दुर्गम बड़ा भंगाल पंचायत पिछले तीन साल से अंधेरे में है। यहां स्थापित हिम ऊर्जा का 40 किलोवाट का पावर प्रोजेक्ट तीन साल से तकनीकी खराबी से बंद पड़ा हुआ है। ऐसे में यहां के लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं। लेकिन बार बार मांग के बाद भी इस खराबी को ठीक कर यहां बिजली को बहाल नहीं किया गया है। बड़ाभंगाल पंचायत के दो गांवों में इस समय करीब सात सौ लोग रहते हैं। कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:30 AM (IST)
        

महिलाओं को कुपोषण के प्रति किया जागरूक

संवाद सूत्र, परागपुर : खंड स्तरीय विश्व पोषाहार सप्ताह का आयोजन वीरवार को गाव बडल स्थित सामुदायिक भवन के प्रागण में बाल विकास परियोजना विभाग परागपुर के तत्वाधान में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय पंचायत प्रधान सुनीता कुमारी ने की। बाल विकास अधिकारी अनिल कुमार ने कुपोषण के कारणों व इससे उतपन्न होने वाली समस्याओं के बारे में उपस्थित महिलाओं एवं किशोरियों को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:25 AM (IST)
        

बैजनाथ में व्यापार मंडल को नए प्रधान का इंतजार

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : बैजनाथ व्यापार मंडल के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अभी किसी भी उम्मीदवार का नाम आगे नहीं आया है। अगस्त में बैजनाथ व्यापार मंडल के प्रधान मुल्ख राज मेहता ने अपनी इच्छा से अध्यक्ष पद छोड़ने का एलान किया था। इसके लिए नए अध्यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। जिसमें घनश्याम अवस्थी, अनिल शर्मा, मिठू, सुनील अवस्थी, र¨वद्र विटू आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:24 AM (IST)
        

कंप्यूटर शिक्षक संघ की बैठक छह को कांगड़ा में

देहरा : हिमाचल प्रदेश कंप्यूटर शिक्षक संघ की जिला कांगड़ा इकाई की बैठक का आयोजन 6 सितंबर को कांगड़ा में होगा। संघ के जिला कांगड़ा इकाई के अध्यक्ष प्रधान गगन दीप ने कहा है कि संघ की कांगड़ा में आयोजित होने वाली संघ की इस बैठक के दौरान कंप्यूटर शिक्षकों को शिक्षा विभाग से आने वाली विभिन्न समस्याओं के साथ-साथ वोकेशनल शिक्षा का कंप्यूयटर शिक्षा पर प्रभाव , कंपयूटर शिक्षकों को मिलने वाले वेतन एवं शिक्षकों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:24 AM (IST)
        

कई युवाओं ने ग्रहण की भाजपा सदस्यता

संवाद सहयोगी, धीरा : सुलह विधानसभा क्षेत्र के थुरल व आसपास के कुछ युवकों व युवतियों ने भाजपा की नीतियों व पूर्व मंत्री एवं विधायक र¨वद्र रवि व प्रदेश भाजपा महामंत्री विपिन परमार के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। एक कार्यक्रम में आनंद सूद, संजीव जम्बाल, साहिल मेहरा, विशाल राणा, अनिल कुमार, विकास, विशाल, कपिल कबूल, मोहमद अजीमूदीन, मनोरमा देवी, मधु, निधी, अंचल सूद, राशि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:23 AM (IST)
        

जसूर चौक-गंगथ चौक सड़क गड्ढों में तबदील

संवाद सूत्र, जसूर : जसूर के मुख्य चौक से लेकर गंगथ चौक जसूर तक की लगभग आधा किलोमीटर सड़क विभागीय उपेक्षा के चलते पिछले कई महीनों से बड़े-बड़े गड्ढों में तबदील हो चुकी है। इस कारण सड़क के इस भाग पर वाहन चलाना किसी जोखिम से कम नहीं है। वही आने जाने वाले वाहनों के कारण सड़क पर पड़े गहरे गड्ढों उड़ती हुई धूल-मिटटी स्थानीय दुकानदारों के लिए भारी मुसीबत बन रही है। हालत यह हैं कि आने जाने वाले वाहनों के का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:21 AM (IST)
        

बालकरूपी में लड़कियों की जिलास्तरीय खेलें आरंभ

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बालकरूपी में वीरवार को लड़कियों की अंडर-19 जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ जय¨सहपुर के विधायक याद¨वदर गोमा ने किया। खेलकूद प्रतियोगिता में जिला कांगड़ा के 9 जोन की 400 के करीब छात्राएं हिस्सा ले रही हैं। खेलकूद प्रतियोगिता में बैड¨मटन, वॉलीबाल, खो-खो, कबड्डी का आयोजन किया जा रहा है। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए गोमा ने कहा कि आज के य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:20 AM (IST)
        

कंप्यूटर शिक्षकों को पांच माह से नहीं मिला वेतन

संवाद सूत्र, जवाली : प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 14 साल से कंप्यूटर शिक्षा की लौ जला रहे कंप्यूटर शिक्षक मानसिक व आर्थिक शोषण का शिकार हो रहे है। प्रदेश कंप्यूटर शिक्षकों को पाच माह से वेतन के लाले पड़े हुए है तथा वेतन न मिलने के कारण उनको अपने परिवार का पालन-पोषण करना मुश्किल हो गया है। वेतन न मिलने के कारण कंप्यूटर शिक्षक पैसे-पैसे को मोहताज होकर रह गए है। यह बात प्रदेश कंप्यूटर शिक्षक संघ के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:15 AM (IST)
        

सरकार की नीति का ठेकेदार एसोसिएशन ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, कांगड़ा सरकार की ठेकेदारों के लिए बनाई गई नई नीति का विरोध जताया गया है। ठेकेदारों के लिए नई नीति निर्धारण को लेकर ठेकेदार यूनियन की एक बैठक वीरवार को कांगड़ा में आयोजित हुई। इस बैठक में उपमंडल कांगड़ा के सभी ठेकेदारों द्वारा सरकार की उस नीति का विरोध किया जिसमें ए और बी क्लास के ठेकेदार 80 लाख से नीचे के काम नहीं करने के बारे में हिदायत जारी की गई है। ठेकेदारों ने कहा कि अगर उक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        

पहले 25 हजार जमा कराओ, फिर जन्माष्टमी मेला मनाओ

प्रदीप शर्मा, नूरपुर नूरपुर के किला मैदान में स्थित एतिहासिक श्री बृजराज स्वामी मंदिर में इस साल श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेला मनाने से पहले आयोजकों को 25 हजार रुपये की फीस जमा करवानी होगी। केंद्रीय पुरातत्व विभाग ने इस संबंध में फरमान जारी कर दिया है। नूरपुर के उक्त मंदिर में सदियों से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेले का आयोजन हो रहा है तथा क्षेत्र के प्रमुख समाज सेवक एवं मेला कमेटी के अध्यक्ष आरके महाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:12 AM (IST)
        

शिविर में दी योजनाओं की जानकारी

संवाद सूत्र, शाहपुर : दरीणी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र धवैल में बाल विकास परियोजना रैत के सौजन्य से सूचना, शिक्षा एव संप्रेषण पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में गर्भवती, धात्री महिलाओं के अलावा ग्रामीण महिलाओं व किशोरियों को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीमा शर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यान्वित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, बेटी है अनमोल, मदर टैरेसा योजना, माता शबरी सहित अन्य योजनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:59 PM (IST)
        

एसडीएम ने कंगरेड़ी पंचायत में सुनी समस्याएं

संवाद सूत्र, इंदौरा : एसडीएम नूरपुर राकेश प्रजापति ने वीरवार को इंदौरा विकास खंड की कंगरेड़ी पंचायत में प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम में समस्याएं सुनी। इस अवसर पर लोगों ने पेयजल, सड़कों की खस्हालत, बिजली की आख-मिचौली व बंदरों से फसलों को होने वाले नुकसान की समस्याओं को प्रमुखता से एसडीएम के समक्ष रखते हुए विभागों की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े किए। ग्रामीणों ने एसडीएम के समक्ष बताया कि आगनबाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:54 PM (IST)
        

50 युवाओं ने मनाया भर्ती में लोहा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां की ग्राम पंचायत बाबा बड़ोह के गांव लूहना स्थित भर्ती कोचिंग सेंटर के 50 युवाओं ने चंबा में आयोजित की गई भारतीय सेना की खुली भर्ती में प्रतिभा का लोहा मनवाया है। भर्ती कोचिंग सेंटर में वीरवार को आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सैनिक संगठन की ओर से सेवानिवृत्त कर्नल रमेश वालिया ने युवा वर्ग का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कई ऐसे युवा हैं जो भारतीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:44 PM (IST)
        

टंग स्कूल में एसएमसी की बैठक का आयोजन

योल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टंग नरवाना स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक वीरवार को रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर अभिभावकों को शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया। प्रधानाचार्य पंकज गौतम ने बताया कि बैठक में स्कूल में लंबे समय से डीपीई पद को जल्द भरने के लिए शिक्षा विभाग को लिखा गया है। फिर भी सर्वसम्मति से तय किया गया कि फिलहाल एसएमसी फंड ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:34 PM (IST)
        

वही पठियार में विद्युत आपूर्ति कर रही लोगों को प्रभावित

संवाद सूत्र, कोटला : उपमंडल कोटला के तहत गांव वही पठियार में वषरें पुराना लगा ट्रांसफार्मर बार-बार खराब होने से लोगों को अंधेरे में दिन-रात काटने पड़ मजबूर कर रहा है। ट्रांसफार्मर का बार-बार फ्यूज उड़ने से स्थानीय लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है जबकि विद्युत बोर्ड लोगों की समस्याओं के ओर कोई ध्यान देता नजर नहीं आ रहा है। गांव के पूर्व प्रधान विजय कुमार, प्रशोतम, संतोष, सुशील कुमार, चैन स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:26 PM (IST)
        

बचपन स्कूल में मनाया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व

धर्मशाला : बचपन स्कूल श्यामनगर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चे श्रीराधा-कृष्ण की वेशभूषा में पेश हुए। इस दौरान सुदर्शना अवस्थी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कृष्ण की बाल लीला के बारे में विचार रखे। स्कूल की प्रबंधक कृष्णा अवस्थी ने भी बच्चों के साथ मिल कर जन्माष्टमी महोत्सव मनाया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:12 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें