Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

ढलियारा में टेंपो पलटा, 17 श्रद्धालु घायल

संवाद सहयोगी, देहरा : ढलियारा में रविवार सुबह श्रद्धालुओं से भरा टेंपो पलट जाने से 17 लोग घायल हो गए। नाकोदर, जालंधर निवासी श्रद्धालु टेंपो में श्री चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने के बाद श्री ज्वालामुखी मंदिर जा रहे थे। इसी दौरान ढलियारा के तीखे मोड़ों पर टेंपो चालक ने नियंत्रण खो दिया और टेंपो सड़क के बीचों-बीच पलट गया। घायलों 108 एंबुलेंस में देहरा अस्पताल में पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक चिकित्सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कबड्डी में हारचाकिया ने जमानाबाद को हराया

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा पंचायत स्तर पर खेल मैदान विकसित करने के लिए पंचायत प्रतिनिधि मनरेगा योजना का लाभ उठाएं। ताकि युवाओं को खेलने के लिए सुविधा मिल सके। रविवार को जमानाबाद में आयोजित तीन दिवसीय रैत जोन की अंडर-19 छात्र खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह दौरान बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए विधायक पवन काजल ने कहा स्कूलों में खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से युवाओं को अपनी प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

रुकिए! टांडा में नहीं सुधरेंगे बच्चों के दांत

जागरण संवाददाता, टांडा : अगर आपके बच्चे के दांत टेढे़ या ऊंचे हैं और इलाज करवाने के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा जा रहे हैं तो रुक जाएं। आरजीएमसी जाना व्यर्थ ही होगा क्योंकि प्रदेश के दूसरे बडे़ स्वास्थ्य संस्थान जिसे सरकार सुपर स्पेश्येलिटी सुविधाओं से लैस करने का दावा करती है वहां पीडो डेंटल विशेषज्ञ यानी बच्चों के दांतों का इलाज करने वाला डॉक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:25 AM (IST)
        

हादसों में तीन की मौत, पांच जख्मी

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : जिले में अलग-अलग दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई,जबकि पांच घायल हो गए। पहला हादसा कछियारी के पास शुक्रवार रात हुआ। हादसे में एक कार ट्रक से जा टकराई, जिससे कार में सवार तीन लोग घायल हुए। हादसे में गंभीर रूप से घायल महिला संगीता देवी निवासी अंबिका बिहार कांगड़ा की मौत हो गई, जबकि उसके बेटे प्रिंस (30) व बहू हिना (25) को भी चोट पहुंची है। इन दोनों का इलाज टांडा मेडिकल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:24 AM (IST)
        

नूरपुर में खाई में गिरी कार, सैनिक की मौत

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर-कोपड़ा डिफेंस रोड पर शनिवार दोपहर एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान दीपक सिंह पुत्र मग्गर सिंह निवासी बरंडा के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार दीपक सिंह सेना में कार्यरत था। दीपक सिंह अपने मित्र रणवीर सिंह पुत्र ज्ञान सिंह निवासी हटवास के साथ मारुति कार(एचप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:24 AM (IST)
        

सीनियर वर्ग में डॉ. पीएन शर्मा को मिला सीनेट पद

संवाद सहयोगी, पालमपुर : चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में हुए सीनेट चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित कर दिए गए। सीनेट में तीन प्रतिनिधियों के पदों पर चुनाव होना तय था, जिसमें जुनियर शिक्षक पद पर निर्विरोध रूप से डा. राकेश ठाकुर को चुना गया था। इसकी औपचारिकताएं भी शनिवार को पूरी की गई। वरिष्ठ शिक्षक वर्ग में डॉ. पीएन शर्मा ने 93 मत प्राप्त कर डॉ. नरेंद्र को 30 मत से शिकस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

हादसों में तीन की मौत, पांच जख्मी

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : जिले में अलग-अलग दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई,जबकि पांच घायल हो गए। पहला हादसा कछियारी के पास शुक्रवार रात हुआ। हादसे में एक कार ट्रक से जा टकराई, जिससे कार में सवार तीन लोग घायल हुए। हादसे में गंभीर रूप से घायल महिला संगीता देवी निवासी अंबिका बिहार कांगड़ा की मौत हो गई, जबकि उसके बेटे प्रिंस (30) व बहू हिना (25) को भी चोट पहुंची है। इन दोनों का इलाज टांडा मेडिकल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

अब कांगड़ा में वर्चस्व को लड़ाई तेज

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधानसभा क्षेत्र कांगड़ा में फिर से वर्चस्व की जंग छिड़ी गई है। भले ही यह महज आरोप प्रत्यारोप को लेकर शुरू हुई, लेकिन इसका नतीजा क्या निकलेगा इसपर सभी की नजर है। क्षेत्र में कांग्रेस के नेताओं की आपसी जंग किसी से छुपी नहीं हैं। चाहे विधानसभा का चुनाव हो या फिर लोकसभा का चुनाव। इसमें कहीं न कहीं कांगड़ा में दो गुटों में बंटी कांग्रेस ने अपने लिए स्वयं ही समस्याएं पैदा की ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

सेना व सांई फुटबाल अकादमी टीम संयुक्त विजेता

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : भारतीय हॉकी को विश्व के मानचित्र पर लाने वाले हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद का जन्मदिवस शुक्रवार को कांगड़ा में खेल दिवस के रूप में मनाया गया। सांई फुटबाल अकादमी कांगड़ा द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद मैदान में एथलेटिक मीट के अलावा छह आसाम राइफल व सांई अकादमी के मध्य फुटबाल मैच का आयोजन भी हुआ। खेल दिवस का शुभारंभ एसडीएम कांगड़ा द्वारा किया गया, जबकि समापन अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:31 AM (IST)
        

नप की अतिक्रमण हटाने को सार्वजनिक सूचना जारी

संवाद सूत्र, कांगड़ा : नगर परिषद कांगड़ा ने शहर के सभी दुकानदारों व रेहड़ी-फड़ी वालों को चेतावनी जारी कर दी है कि नालियों के ऊपर से अतिक्रमण न हटाया तो नगर परिषद कभी भी कार्रवाई कर सकता है। नगर परिषद ने अतिक्रमण को लेकर कांगड़ा में वीरवार को सार्वजनिक सूचना भी जारी कर दी है। नगर परिषद द्वारा जारी की गई नई चेतावनी से दुकानदारों में जहां हड़कंप मच गया है। वहीं, रेहड़ी-फहड़ी वालों को यह चिंता शुरू हो गई है क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

वार्डो के एसी भी ठीक हों : राणा

जागरण संवाददाता, टांडा : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ टांडा इकाई के अध्यक्ष एसएस राणा ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा प्रशासन से मांग की है कि वार्डो के एसी भी शीघ्र ठीक किए जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जब मरम्मत कार्यो के लिए धन उपलब्ध करवाया जाता है तो उसमें कोई भेदभाव नहीं किया जाता। सरकार ऐसा नहीं करती कि इतना धन साहब के लिए खर्च किया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

टांडा में विधायक भी बेबस

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में मरीजों को समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया नहीं हो पाने की शिकायतें तो रोज आती रहती हैं। परंतु जब सत्तासीन विधायक को ही आधे दिन तक डॉक्टर चेक करने के लिए न पहुंचे तो समझा जा सकता है कि स्थिति चिंतनीय है। जयसिंहपुर के विधायक यादविंद्र गोमा टांग में फ्रेक्चर की वजह से आरपीजीएमसी में भर्ती हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

तीन साल में महज 15 स्कूलों ने उठाया जल संरक्षण का बीड़ा

संवाद सूत्र, धर्मशाला देवभूमि हिमाचल के शिक्षा मंदिरों वर्षा सहेजने को लेकर बनाए जाने वाले वाटर हार्वेस्टिंग टैंक योजना शुरू किए तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी सिरे नहीं चढ़ पा रही। 2011 से शुरू हुई इस योजना में अभी तक जिला कांगड़ा के 15 प्रारंभिक स्कूलों में वर्षा जल सयंत्र केंद्र बनाए गए, जो कुल स्कूलों के संख्या का एक प्रतिशत भाग भी नहीं है। हालांकि अन्य 22 स्कूलों में केंद्र बनाने का कार्य चल रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

बरंडा का नडां गांव सड़क सुविधा से वंचित

संवाद सूत्र, जसूर : नूरपुर उपमंडल की बरंडा पंचायत का नडां गांव आजादी के छह दशक बाद भी सड़क सुविधा के इंतजार में है। लगभग साढ़े तीन सौ की आबादी वाले इस गांव को सड़क की सुविधा नहीं है। आलम यह है कि यह गांव बरसात के दिनों में किसी टापू से कम नहीं है, क्योंकि इस गांव में पहुंचने के लिए एक नाला पार करना पड़ता है। जहां बरसात के दिनों में तो हालात बद से भी बदतर हो जाते हैं। वहीं यहां एक स्कूल भी है जहां पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

कृषि महाविद्यालय ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पालमपुर : चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में कृषि महाविद्यालय की टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। समापन समारोह में वीरवार को मुख्यातिथि कुलपति डॉ. केके कटोच ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कृषि महाविद्यालय की टीम को सम्मानित किया। छात्रा कल्याण अधिकारी डॉ. एसएस कंवर ने कहा कि 22 से 28 अगस्त तक 11 खेल प्रतियोगिताओं में 386 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:09 AM (IST)
        

बीडीसी नगरोटा बगवां का 1.41 करोड़ का बजट पारित

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां पंचायत समिति की चेयरमैन शशि बाला की अध्यक्षता में बुधवार को स्थानीय खड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में बैठक हुई। पंचायत समिति के वाइस चेयरमैन कुलदीप नारायण ने बताया कि बीडीओ राजीव सूद की उपस्थिति में 2014-15 वित्तीय वर्ष के लिए एक करोड़ 41 लाख 80 हजार 858 रुपये का वार्षिक बजट पारित किया गया। उन्होंने बताया कि सर्वसम्मति से पारित बजट को पंचायत समिति के क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:17 AM (IST)
        

सीएचसी भवारना होगा क्षेत्र का मॉडल स्वास्थ्य केंद्र

जागरण संवाददाता, पालमपुर : मुख्य संसदीय सचिव सीपीएस जगजीवन पाल ने कहा है कि सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र के लिए 1,050 करोड़ व्यय किए जा रहे हैं। वह बुधवार को सीएचसी भवारना में रोगी कल्याण समिति की वार्षिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। रोगी कल्याण समिति का वर्ष 2014-15 के लिए 24 लाख 27 हजार बजट भी पारित किया गया। सुलह विधान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:17 AM (IST)
        

लाईसेंस शाखा में पारदर्शिता लाने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर क्षेत्र की समाजसेवी संस्था क्रिसेंट ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर लाइसेंस शाखा में पारदर्शिता लाने की गुहार लगाई है। एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में क्रिसेंट एनजीओ के अध्यक्ष मनोज पठानिया व महासचिव राजीव पठानिया ने कहा है कि जब कोई व्यक्ति वाहन का पंजीकरण करवाता है या लाइसेंस बनवाता है तो उसे पक्की रसीद जारी की जाए। क्रिसेंट संस्था ने दलील दी है कि प्रदेश में कई एसडीएम कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:16 AM (IST)
        

मिलाप पूर्व सैनिक मोर्चा के बने अध्यक्ष

संवाद सूत्र, फतेहपुर : ब्लॉक कांग्रेस फतेहपुर की बैठक अध्यक्ष रमेश राणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पूर्व सैनिक मोर्चा व महिला मोर्चा का गठन किया गया। पूर्व सैनिक मोर्चा ब्लॉक फतेहपुर का अध्यक्ष मिलाप सिंह लाड़थ को नियुक्त किया गया। इसके अलावा कैप्टन प्रीतम सिंह तियाड़ी को उपाध्यक्ष व कृष्ण देव धमेटा को महासचिव नियुक्त किया गया। करतार, रोडा राम, केवल, धर्म सिंह, जय चंद, नरदेव, काशी राम, राम सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:16 AM (IST)
        

साहबों के कमरे ठंडे, तड़प रहे मरीज

जागरण संवाददाता, टांडा : मेडिसन वार्ड में भर्ती हटवास निवासी बुजुर्ग की तबीयत बार-बार बिगड़ रही थी। साथ ही बिस्तर पर बैठी बेटी उसे टेस्टों की फाइल से हवा दे रही थी। वह कोशिश कर रही थी कि पिता को कुछ राहत मिले। पूछने पर पता चला कि हटवास निवासी राजिंद्र तीन-चार दिन से डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा में भर्ती हैं। उन्हें लीवर की कोई बीमारी होने के कारण अस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें