Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

डरोह में शहीदों को किया नमन

जागरण टीम, धर्मशाला, डरोह : पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय डरोह में मातृभूमि के लिए जान न्योछावर करने वाले शहीदों को नमन किया गया। इस अवसर पर पीटीसी में स्मृति परेड का भी आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक आनंद धीमान ने की। उन्होंने वर्षभर में शहीद हुए जवानों के नाम पढ़कर उनकी शहादत को याद किया व श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पीटीसी डरोह में जवानों की एक हथियारबंद टुकड़ी ने अपने शस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

24 घंटे में बोनस न दिया तो कार्य होगा ठप

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : रेहजा हाइड्रल पावर प्रोजेक्ट में कार्यरत कर्मियों ने प्रबंधन वर्ग को चौबीस घंटे में बोनस देने की मांग की है। प्रोजेक्ट कर्मचारी सतीश कुमार, तुषार शर्मा, अमित कुमार, संदीप कुमार, अजय कुमार, केहर सिंह, सुनील कुमार, वीरेंद्र, श्रीराम, शिशुपाल, संदीप व ओंकार ने प्रबंधन वर्ग को चेताया है कि यदि 22 अक्टूबर तक उन्हें बोनस का भुगतान न किया गया तो वह विद्युत उत्पादन कार्य बंद कर दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

निजी विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों का होगा निरीक्षण

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : निजी तकनीकी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों का निरीक्षण किया जाएगा तथा अनियमितता पाए जाने पर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली का कहना है कि प्रदेश सरकार के ध्यान में सोलन के एक निजी विश्वविद्यालय में कर्मचारियों और विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ संबधित शिकायतें मिली हैं। इन शिकायतों पर सरकार ने कड़ा संज्ञान लेते हुए तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

नगरोटा बगवां के राहुल ने बॉक्सिंग में जीता कांस्य

नगरोटा बगवां : राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां के छात्र राहुल ने कुल्लू में आयोजित अंतर विद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के 80 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। कॉलेज के प्रिंसिपल एसएस गिल ने सोमवार को राहुल को सम्मानित किया व अन्य खिलाड़ी कुशल, आशीष, अमित, अरविंद, आनीश, हरीश, केशव, आदित्य व सुशील को बधाई देते हुए प्रोत्साहित किया। बॉक्सिंग प्रभारी डॉ. मलकीयत सिंह ने कहा कि कॉलेज के विद्यार्थियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पार्किग स्थलों में लगाई जाएं रेट लिस्ट

ज्वालामुखी : नगर में सरकारी व गैर सरकारी वाहन पार्किग स्थलों में बाहर से आने वाले यात्रियों से मनमाने पैसे वसूले जा रहे हैं। इससे न केवल यहां की गरिमा पर प्रभाव पड़ रहा है, बल्कि धार्मिक नगरी का गलत संदेश भी जा रहा है। कई बार यात्रियों के साथ वाहन पार्किंग प्रबंधकों की इस मामले में बहस व हाथापाई की नौबत भी आ रही है। स्थानीय लोगों ने एसडीएम ज्वालामुखी संजीव कुमार को इस बाबत शिकायत भी की है। संजीव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

इंजीनियरिंग कॉलेज में मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : परिवहन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने सोमवार को नगरोटा बगवां के मस्सल स्थित राजीव गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज निर्माण स्थल का दौरा किया। बाली ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कॉलेज भवन के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 90 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस भवन के लिए विभाग को 25 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है। इंजीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में दयानंद व हंसराज हाउस प्रथम

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : डीएवी पब्लिक स्कूल गोहजू में सोमवार को दीवाली पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान हवन-यज्ञ के बाद विद्यार्थियों में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूल के पांचों हाउसों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में दयानंद व हंसराज हाउस ने प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं लेखराज, गुरदत्त हाउस व दयानंद के विद्यार्थियों ने द्वितीय स्थान हासिल किया। कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

'विश्व जैविक काग्रेस' में शामिल हुए डॉ. सैनी

पालमपुर : चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के जैविक कृषि विभाग अध्यक्ष डॉ. जेपी सैनी ने हाल ही में इस्तंबुल टर्की में 'विश्व जैविक काग्रेस' में भाग लिया। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ ऑरगेनिक एग्रीकल्चर मूवमेंट की ओर से इस सम्मलेन का आयोजन किया गया। इसमें 80 देशों से करीब 850 प्रतिभागियों ने भाग लिया। देश के पांच प्रतिभागियों में डॉ. सैनी ने भाग लिया तथा अपने कार्यो के बारे में प्रपत्र प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

नगरोटा बगवां कॉलेज में बाली करेंगे मेधावियों को सम्मानित

नगरोटा बगवां : राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में मंगलवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। प्रिंसिपल एसएस गिल ने बताया कि सुबह 10 बजे कार्यक्रम शुरू होगा तथा मुख्यातिथि मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बीटीसी की छात्राओं का विज्ञान मेला में बेहतरीन प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : बसंतपुर स्कूल में आयोजित बाल विज्ञान सम्मेलन में बीटीसी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल नूरपुर की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया। प्रधानाचार्य चंद्ररेखा शर्मा ने बताया कि सम्मेलन में स्कूल की 11 छात्राओं ने भाग लिया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बीटीसी स्कूल की सिमरन व कोमल प्रथम रहीं। सीनियर एक्टिविटी में श्रेया प्रथम रही, सैकेंडरी विंग में अनन्या व मॉडल प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मनकोटिया आज शाहपुर में सुनेंगे जनसमस्याएं

शाहपुर : वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पर्यटन विकास निगम उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया 21 अक्टूबर को विश्राम गृह शाहपुर में जनसमस्याएं सुनेंगे। मनकोटिया मौके पर ही समस्याओं का निपटारा करेंगे। शाहपुर कांग्रेस कार्यालय के उप-प्रभारी आकाश ने बताया कि इस अवसर पर मनकोटिया पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पठियार में स्वयंसेवियों को सिखाया अनुशासन का महत्व

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पठियार में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न हो गया। समापन अवसर पर एसएसमसी प्रधान प्रीतम चंद ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी का समृद्ध समाज एवं राष्ट्र के विकास में अहम योगदान है। इस तरह के शिविर के माध्यम से छात्र अनुशासन का महत्व सीखते हैं। वहीं, एनएसएस इकाई प्रभारी डॉ. कुलदीप ठाकुर तथा अल्पना शांडिल्य ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

नवजात को ब्लड कैंसर से बचाने में मदद की गुहार

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कछेड़ा निवासी कमल का नवजात शिशु जटिल बीमारी की चपेट में आ गया है। चालीस फीसद शारीरिक रूप से चुनौती प्राप्त कमल अपने बच्चे की सलामती के लिए लोगों की तरफ से निहार रहा है। नवजात शिशु ब्लड कैंसर जैसी भयंकर बीमारी की चपेट में आ गया है। पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन यादविंद्र अब जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। कमल ने बताया कि बच्चे की जिंदगी करीब तीन लाख रुपये खर्चकर बचाई जा सकती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सविता शाहपुर सीएससीए अध्यक्ष

शाहपुर : राजकीय महाविद्यालय शाहपुर में सोमवार को सीएससीए कार्यकारणी का गठन किया गया। मेरिट के आधार पर गठित एससीए में दामिनी राणा को अध्यक्ष, सविता कुमारी को उपाध्यक्ष, सपना आजाद को महासचिव, अमिता गुप्ता संयुक्त सचिव चुना गया। इसके अलावा शबनम, रक्षा, अश्वनी कुमार, नेहा, दिव्या, रजत, अनुवाला, विशाल कुमार, मोनिका, अंबिका शर्मा, करतार सिंह, प्रिया, राजेश कुमारी, रक्षा, नेहा चौधरी को सदस्य बनाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

अमेरिका में भी शुरू होगा आयुर्वेद विषय

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : आयुष ग्रुप के एमडी जितेंद्र सोढी ने कहा कि ग्रुप के प्रयासों का ही नतीजा है, जो अमेरिका के विद्यार्थी भारत में आयुर्वेदिक पद्धति सीखने आ रहे हैं। आयुष गु्रप अमेरिका एवं इंडिया के संयुक्त प्रयासों से अमेरिका विश्वविद्यालय जोन वेस्टीयर के वाइस प्रेजिडेंट डॉ. टीमोथी यहां पहुंचे हैं। डॉ. टीमोथी ने कहा कि भारत में आयुर्वेद पद्धति से बीमारियों का इलाज करने तथा इसके सकारात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

150 लोगों का जांचा स्वास्थ्य

संवाद सहयोगी, नूरपुर : उपमंडल नूरपुर के तहत आयुर्वेद स्वास्थ्य केंद्र कंडवाल में सोमवार को निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ एसडीएम नूरपुर अश्वनी सूद ने किया। उन्होंने कंडवाल में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति पर आधारित शिविर आयोजित करने के लिए आयोजकों का आभार जताया। शिविर में आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. सन्नी जरियाल(एमडी) ने करीब 150 लोगों का स्वास्थ्य जांचा व मरीजों को दवाइयां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जीत पर कोटला में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांटे लड्डू

संवाद सूत्र, कोटला : महाराष्ट्र व हरियाणा में भाजपा की जीत से जवाली के भाजपा कार्यकर्ता चहक उठे हैं। पूर्व मंत्री डॉ. हरबंस राणा, भाजपा मछुआरा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य योगराज मेहरा ने जीत पर खुशी जताई है। डॉ. राणा ने कहा कि दोनों प्रदेशों की जनता ने भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत के नारे पर मोहर लगाते हुए कांग्रेस को तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि जीत का यह सिलसिला विस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

योल बाजार में जाम हुआ आम

संवाद सहयोगी, योल : धर्मशाला-पालमपुर सड़क पर योल बाजार में ट्रैफिक जाम से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। योल बाजार में बस स्टॉप पर अकसर जाम लग रहा है। बसों में सवारियां उतारने व चढ़ाने के दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग जा रही है। वहीं मार्ग संकरा होने के कारण कुछ ही समय में योल बाजार में जाम लंबा हो जाता है। इससे दुकानदारों, राहगीरों व अन्य वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

सरवीण चौधरी ने सम्मानित किए गाइड स्कूल के मेधावी

संवाद सूत्र, रैत : गाइड पब्लिक स्कूल शाहपुर में रविवार को वार्षिक समारोह मनाया गया। शाहपुर की विधायक सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और विभिन्न प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया। कार्यक्रम में तहसीलदार शिव मोहन सैनी, केसीसी बैंक के निदेशक अजीत महाजन, स्कूल के प्रबंध निदेशक रविंद्र सिंह वजीर व स्कूल स्टॉफ से हरदीप कौर, राजेश शर्मा, भगवान दास सहित अन्य मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

मॉडलिंग में अर्पित व नेहा ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : यूनिक अकादमी नूरपुर की तरफ से दीवाली के उपलक्ष्य पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पार्षद बोधराज महाजन ने की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में ब्राह्माण सभा के राष्ट्रीय सचिव सुरेश शर्मा, जिला बजरंग दल के संयोजक सभ्य लोहटिया व गोवर्धन ठाकुर, स्वरूप ठाकुर सहित कई गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इस दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें