कांगड़ा

  • कांगड़ा क्रिकेट अकादमी के लिए चुने 46 खिलाड़ी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : जिला कांगड़ा क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण के लिए खिलाड़ियों के चयन के लिए ट्रायल नगर परिषद मैदान कांगड़ा में हुए। इसमें 46 खिलाड़ियों का चयन अकादमी के लिए किया गया। पहली जून से जिला कांगड़ा क्रिकेट अकादमी विधिवत ढंग से शुरू हो जाएगी। जिला कांगड़ा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने बताया कि एचपीसीए के सहयोग से कांगड़ा में इस अकादमी को चलाया जाएगा। आर्थिक सहायता भी कांगड़ा म... और पढ़ें »

  • दिसंबर तक तैयार होगी बंदला की सड़क

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधानसभा क्षेत्र की हरिजन बस्ती से बंदला गांव तक एक करोड़ पांच लाख रुपये से निर्माणाधीन सड़क का कार्य दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। यह जानकारी विधायक पवन काजल ने डाका प्लेरा के बंदला गांव में आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत दी। उन्होंने कहा कि सड़कों व पुलों के निर्माण पर 24 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। दौलतपुर से गन्ना खजूरना तक ग्रामीणों को सड़क सुविधा मिलेगी। सड़... और पढ़ें »

  • खनन से छोछ खड्ड का सीना छलनी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:34 PM (IST)

    संवाद सूत्र, इंदौरा : मंदिर काठगढ़ की पिछली तरफ छोछ खड्ड में खनन माफिया दिन-रात खनन को अंजाम दे रहा है व चादी कूट रहा है। पुल से मात्र 100 मीटर की दूरी पर क्षेत्र में खनन माफिया सक्रिय है। पंजाब की सीमा से सटे इस क्षेत्र में हिमाचल का ही नहीं अपितु पंजाब का खनन माफिया भी सक्रिय है। छोछ खड्ड में एक महीने से लगातार जेसीबी मशीनों की सहायता से करीब 50 फीट गहरे गढ्डे बना डाले हैं। प्रशासन मूकदर्शक बनकर... और पढ़ें »

  • धर्मशाला को स्मार्ट सिटी का दर्जा देने पर आभार जताया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:33 PM (IST)

    योल : धर्मशाला को स्मार्ट सिटी फास्ट ट्रैक मोड में शामिल करने के लिए भाजपा के जिला कांगड़ा उपाध्यक्ष अनिल वर्मा ने प्रधानमंत्री व केंद्रीय शहरी विकास मंत्री का आभार जताया है। धर्मशाला को स्मार्ट सिटी फास्ट ट्रैक में तीसरा स्थान मिला है। धर्मशाला को 87.5 और शिमला को 85 अंक मिले हैं। इसके लिए सांसद शांता कुमार के प्रयासों का भी पूरा सहयोग रहा। इसी के साथ टंग के पूर्व प्रधान सुरेंद्र राणा, सुभाष चौधरी... और पढ़ें »

  • मनकोटिया ने शाहपुर में दी विकास को गति

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:33 PM (IST)

    संवाद सूत्र, शाहपुर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश ठाकुर ने कहा कि नेताओं की लड़ाई कहीं जिले के अंदर काग्रेस को विधानसभा चुनाव में नुकसान न पहुंचाए। प्रदेश व जिले के काग्रेस पार्टी के नेतृत्व को अभी से मौका संभाल कर समाधान निकालना चाहिए। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के कुछ काग्रेस नेता गलत बयानबाजी कर पार्टी में फूट डलवा रहे हैं जिसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मेजर मनकोटिया ने शाहपुर में विकास को ... और पढ़ें »

  • 10.25 लाख में नीलाम हुए आम के बगीचे

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:30 PM (IST)

    डमटाल : राम गोपाल मंदिर डमटाल में आम के बगीचा की फसल 2016 सूरजपुर उपरला की नीलामी एसडीएम नूरपुर राकेश प्रजापति की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान मंदिर अधिकारी तहसीलदार जेएस वर्मा, सहायक अभियंता मंदिर शमशेर सिंह उपस्थित रहे। बगीचे की नीलामी 10 लाख, 25 हजार में विशाल डोगरा के नाम रही।और पढ़ें »

  • सुभाष चुने एसएमसी रे के अध्यक्ष

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:30 PM (IST)

    बडूखर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रे में स्कूल प्रबंधन समिति का गठन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य पंकज गौतम ने की। इसमें सुभाष चंद को प्रधान चुना गया। रंजना, मनीषा, रीना, नीलमा, सुषमा, राजन, विनोद, शालिनी आदि मौजूद रहे।और पढ़ें »

  • आधुनिक पब्लिक स्कूल के विपुल ने लिए 95 फीसद अंक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:29 PM (IST)

    योल : आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी के मेधावी छात्र विपुल शर्मा ने सीबीएसई जमा दो परीक्षा परिणाम में 95.6 फीसद अंक लेकर प्रतिभा का लोहा मनवाया है। प्रधानाचार्य मोनिका महाजन ने बताया कि अंशुल शर्मा ने 94, रिद्धिमा ने 93.8 और प्रणव ने भी 93.8 फीसद अंक लेकर स्कूल का गौरव बढ़ाया है। स्कूल प्रबंधक नीलम सरोत्री ने भी छात्रों की सराहना की और शिक्षकों सहित अभिभावकों को भी बधाई दी है।और पढ़ें »

  • महाकाली मंदिर 45 मील में भंडारा 28 को

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:29 PM (IST)

    शाहपुर : मुंदला (लदबाड़ा) पंचायत के 45 मील स्थित एतिहासिक महाकाली मंदिर में विशाल यज्ञ व भंडारे का आयोजन 28 मई को होगा। मंदिर पुजारी रवि कुमार ने बताया कि 26 मई को हवन पाठ, 28 मई को सुबह 11 बजे पूर्णाहुति, 12 बजे कन्या पूजन जबकि साढ़े 12 बजे से भंडारा शुरू होगा। रात्रि भगवती जागरण का भी आयोजन होगा। इसमें पंजाब की मशहूर पार्टी महामाई का गुणगान करेगी।और पढ़ें »

  • भोग्रवां के विद्यार्थियों ने ली आतंकवाद विरोधी शपथ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:29 PM (IST)

    इंदौरा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोग्रवां में छात्रों ने आतंकवाद विरोधी शपथ ली। कार्यक्रम की अध्यक्षता पाठशाला के प्रधानाचार्य विधि चंद शर्मा ने की। प्रधानाचार्य ने छात्रों को आतंक के विरुद्ध कैसे लड़ना है और समाज व राष्ट्र को आतंकवाद से कैसे मुक्त बनाना है, पर विस्तृत जानकारी दी।और पढ़ें »

  • सुरजीत ने जीती बड़ी माली

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:27 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जवाली : जवाली के कैहरिया में ग्राम सुधार सभा कैहरिया के सौजन्य से पीर बाबा दंगल करवाया गया। इसमें हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व सोनीपत आदि से नामी पहलवानों ने कुश्ती के जौहर दिखाए। छोटी माली का मुकाबला भूरा पहलवान पठानकोट व सुक्खा पहलवान ववेहाली के बीच हुआ। इसमें भूरा ने सुक्खा को हराया। बड़ी माली का रोचक मुकाबला सुरजीत पहलवान पठानकोट व गुरुसेवक पहलवान पटियाला के बीच हुआ। इसमें सुरज... और पढ़ें »

  • ठेहड़ू एसएमसी का चुनाव 28 को

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:27 PM (IST)

    जवाली : राजकीय माध्यमिक पाठशाला ठेहडू में 28 मई को स्कूल प्रबंधन समिति का चुनाव होगा। इसमें समस्त अभिभावकों का आना अनिवार्य है। यह जानकारी मुख्याध्यापक महेद्र सिंह ने दी।और पढ़ें »

  • रैली निकाल कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ किया जागरूक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:26 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जवाली : राजकीय उच्च विद्यालय (कन्या) जवाली में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें नगर पंचायत जवाली के उपाध्यक्ष तिलक रपोत्रा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्याध्यापक रमेश चंद के नेतृत्व में छात्राओं ने स्कूल से जवाली बाजार तक रैली निकाली तथा लोगों से कन्या भू्रण हत्या सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का आग्रह किया। रगारग कार्यक्रम में प्रिय... और पढ़ें »

  • नूरपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक 28 व 29 को

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:25 PM (IST)

    जवाली : पूर्व सासद एवं प्रदेश भाजपा महामंत्री कृपाल परमार भाजपा के दो वर्ष पूरा होने पर जनकल्याण उत्सव मनाने की कड़ी में संगठनात्मक जिला नूरपुर में 28-29 मई को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें जिलाध्यक्ष अर्जुन सिंह भी उनके साथ रहेगे। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय महाजन ने बताया कि कृपाल परमार व अर्जुन सिंह 28 को सुबह 10 बजे इंदौरा विस क्षेत्र के गंगथ में तथा दो बजे नूरपुर विधानसभा क्षेत्र ... और पढ़ें »

  • नूरपुर में नहीं आने दी जाएगी पेयजल किल्लत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जसूर : नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में पानी की किल्लत नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए विभिन्न पेयजल योजनाओं पर करोड़ों की राशि खर्च की जा रही है। वासा हडियाला, कंडी, कुलाहन उठाऊ पेयजल योजना के लिए 70 लाख की राशि स्वीकृत हो गई है और शीघ्र ही इसका कार्य शुरू कर दिया जाएगा, जिससे पंचायत वासा सहित अन्य गांव के लोगों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध होगा। यह बात नूरपुर के विधायक अजय महाजन ने ग्राम पंचायत व... और पढ़ें »

  • बुजुर्ग महिला से मारपीट करने पर चाचा-भतीजा गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:39 PM (IST)

    संवाद सूत्र, फतेहपुर : ग्राम पंचायत खटियाड़ के गाव सियोली के मोहिंद्र सिंह व गणेश ने मंगलवार देर सायं बुजुर्ग महिला से मारपीट की और गालीगलौज किया। पीड़ित महिला ने घटना के बारे में पंचायत प्रधान को बताया। इस पर प्रधान के पति जयपाल चौधरी ने पहले पंचायत में फैसला करवाना चाहा लेकिन जब बात नहीं बनी तो पुलिस को सूचित किया। पुलिस टीम ने मौके पर बुजुर्ग महिला के बयान दर्ज किए। जाच अधिकारी कपिल समियाल ने बता... और पढ़ें »

  • बिजली बंद रहेगी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:20 PM (IST)

    कांगड़ा : सब स्टेशन घुरकड़ी (कांगड़ा) 132 केवी के तहत 11 केवी ब्रेकर को बदलने का कार्य 27 व 28 मई को किया जाएगा। विद्युत विभाग के सहायक अभियंता सुशील कुमार चड्डा ने बताया कि 27 मई को 11 केवी लाईन के तहत सेराथाना, मंदल, कांगड़ा नंबर एक व दौलतपुर तथा 28 मई को 11 केवी लाईन कांगड़ा नंबर दो के तहत बगली, तियारा, लंज, लंज एक्सप्रेस, राजोल, राजोल एक्सप्रेस के उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति सुबह आठ से शाम काम खत... और पढ़ें »

  • कुशल ¨सह बने सुनहेत एसएमसी के प्रधान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:45 PM (IST)

    देहरा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुनेहत में बुधवार को स्कूल प्रबंधन समिति का चुनाव प्रधानाचार्य आरती सूद की अध्यक्षता में हुआ। इसमें बच्चों के अभिभावकों ने काफी संख्या में भाग लिया। इस दौरान कुशल ¨सह को प्रधान, मूल चंद, ममता देवी, ज्योति देवी, सीमा देवी, वीरेंद्र ¨सह, संतोष कुमारी, देवेंद्र ¨सह, मीना देवी, रेणु देवी, नीलम कुमारी, वीना देवी, नवनीत कुमार, वीना, कल्याण ¨सह व विपिन कुमार को सदस्... और पढ़ें »

  • जहरीला पदार्थ निगलने से व्यक्ति की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:15 PM (IST)

    कांगड़ा : जहरीला पदार्थ निगलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। डीएसपी कांगड़ा सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि साहल ¨सह (55) निवासी सलोल ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। परिजनों को पता चलने पर वे उसे डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा ले गए। यहां उपचार के दौरान कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि साहल सिंह एक माह से मानसिक रूप से परेशान रह रहा था। इसके उपचार के लिए वह दवा का सेवन ... और पढ़ें »

  • मारपीट के दो मामले दर्ज

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:08 PM (IST)

    कांगड़ा : पुलिस थाना कांगड़ा में मारपीट के दो मामले दर्ज किए गए हैं। पहले मामले में अमित कुमार ने दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह कॉलेज रोड पर जा रहा था तो कार में सवार युवकों ने उसकी पिटाई की और जान से भी मारने की धमकी दी। दूसरे मामले में खोली गांव के निवासी बलदेव ¨सह ने शिकायत दर्ज करवाई है कि प्रताप ¨सह, उसकी पत्नी व बेटे ने उसके साथ मारपीट की। इससे उसे गंभीर चोटें पहुंची हैं। पुलिस ने दोनों मा... और पढ़ें »

(News from Kangra, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें