Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

उपतहसील में सवा 11 बजे तक खाली रहे कक्ष

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : खंड कार्यालय पंचरुखी परिसर में उपतहसील खुले लगभग छह महीने होने को हैं। लेकिन यहां अभी तक कार्य प्रगति पर नहीं आ सका है। लोगों का आरोप है कि अधिकारी व कर्मचारी कार्यालय पहुंचने में लेटलतीफी बरत रहे हैं। इस कारण अब जनता का परेशान होना लाजमी है। शुक्रवार सुबह भी कुछ ऐसा ही वाक्या रहा। कुछ लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उपतहसील कार्यालय में सवा ग्यारह बजे तक कोई नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

मंदिर न्यास में सदस्य बनने के लिए बढ़ने लगी सूची

ज्वालामुखी : मंदिर न्यास ज्वालामुखी में सदस्य बनने के लिए तलबगारों ने विधायक संजय रतन के इर्द-गिर्द चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं। मंदिर न्यास का गठन दो साल के लिए किया जाता है और यह कार्यकाल समाप्त हो रहा है। यह विधायक पर निर्भर है कि वे मौजूदा न्यास कमेटी का कार्यकाल बढ़ाते हैं या नए लोगों को मौका देते हैं। मंदिर न्यास के गठन के मौके पर विधायक ने आश्वासन दिया था कि जो लोग पहले वैच में नहीं लिए जा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

छेब में स्टाफ नर्से सीख रही टीकाकरण

संवाद सूत्र, कांगड़ा : क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र छेब कांगड़ा में छह जिलों की स्टाफ नर्सो का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर जारी है। केंद्र के प्राचार्य डॉ. सतीश शर्मा ने बताया कि इन्हें सुरक्षित टीकाकरण, रिकॉर्ड और रिपोर्ट, लीगल ऑक्पेक्टाइन नर्सिंग, इंवेन्टरी मैनेजमेंट व कम्युनिकेशन विषयों पर जानकारी दी गई। स्वास्थ्य शिक्षिका डॉ. माध्वी कायस्था व उर्मिल कपूर, डॉ. अनुराधा, स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

पालमपुर भाजपा आज करेगी प्रदर्शन

पालमपुर : संगठनात्मक जिला पालमपुर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार सुबह दस बजे लोनिवि विश्राम गृह में एकत्र होकर पार्टी के शिमला स्थित कार्यालय दीपकमल में कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के विरोध में धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान एसडीएम के माध्यम से सरकार व राष्ट्रपति को ज्ञापन भी प्रेषित करेंगे। इसमें राष्ट्रपति से प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भंग करने की मांग करेंगे। जिला अध्यक्ष विनय शर्मा ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

सेंट रुद्राक्ष स्कूल के मेधावी बच्चे सम्मानित

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : सेंट रुद्राक्ष कांवेंट पब्लिक स्कूल खब्बल (कथोली) में शुक्रवार को वार्षिक पारितोषिक समारोह की खूब धूम रही। समारोह में जवाली के एसडीएम मोहन दत्त शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि नगरोटा सूरिया के खंड शिक्षा अधिकारी जोगिंद्र सिंह बतौर विशेष अतिथि पहुंचे। समारोह में स्कूल की छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। नौवीं व दसवीं कक्षा की छात्राओं ने सरस्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

कुलपति पर आरोप राजनीति से प्रेरित : खुशी राम

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : किसान नेता और प्रदेश कांगेस के पूर्व सचिव खुशी राम ने कहा कि चौधरी सरवण कुमार कृषि पालमपुर के कुलपति की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाने वाले इस बहाने विश्वविद्यालय का शैक्षणिक माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि कुलपति की नियुक्ति एक सर्च कमेटी ने की है, जो पूरे कागजातों की पड़ताल के बाद ही नियुक्ति करती है। उन्होंने कहा कि कृषि विवि के कुलपति योग्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

तीन वर्ष से बकाया राशि के इंतजार में शिक्षक

संवाद सूत्र, जवाली : तीन वर्ष पहले प्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसले के तहत 95 फीसद अनुदान प्राप्त स्कूलों को अपने अधिग्रहण में ले लिया था। इसी कारण अधिकाश स्कूलों द्वारा अपनी चल अचल संपत्ति व स्टाफ सरकार के हवाले कर दिया था। इसके बाद इन स्कूलों में कार्यरत स्टाफ में एक आशा की किरण जगी थी कि सरकार के अधिग्रहण के बाद उक्त स्कूलों में कार्यरत स्टाफ का वेतन संबंधी समस्याओं का अंत हो जाएगा। बावजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

दुकानें शिफ्ट न करने पर अड़े दुकानदार

संवाद सहयोगी, योल : मां चामुंडा प्रवेश द्वार के समीप वर्षो से खोखानुमा दुकानों में डटे दुकानदार नवनिर्मित शॉपिंग मॉल में शिफ्ट न होने पर अड़ गए हैं। हालांकि 31 जनवरी को मंदिर प्रशासन की ओर से दिए आखिरी अल्टीमेटम की अवधि समाप्त हो रही है, बावजूद इसके अभी तक कोई दुकानदार नहीं हटा है। वहीं, दुकानदार संदीप, कमल नयन, पूर्ण चंद, योगेश, शारदा देवी, अभय शर्मा, राजेश, अशोक, महेश, अनूप, लेख राज, देश राज, प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

चंबापत्तन सड़क की दशा सुधारने की मांग

ज्वालामुखी : चंबापतन-ज्वालामुखी मार्ग की दशा अति दयनीय है। यहां सड़क पर पढ़े गड्ढों से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र निवासी अमित कुमार, अश्वनी कुमार, शक्ति देवी, सुरेंद्र कुमार, अमन चौधरी व अन्यों ने सरकार व लोक निर्माण विभाग से सड़क की मरम्मत करवाई जाए। लोगों ने वाया चंडीगढ़ जाने की बजाय वाया नादौन जाना बेहतर समझ कर इस मार्ग को ही छोड़ दिया है, इससे क्षेत्र के लोगों को नु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

खोदाई कर दी पर नहीं हटाई मिट्टी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : विकास खंड रैत के तहत ग्राम पंचायत रछियालू में लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा नालियों का निर्माण कार्य जनता के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। नालियों को पक्का करने के लिए खोदाई का कार्य तो कर दिया गया है, तो लेकिन निकाली गई मिट्टी को एक माह बाद भी हटाने का नाम नहीं लिया जा रहा है। इस कारण सड़क के चारों और कीचड़ फैल गया है, जो वाहनों के साथ राहगीरों की भी आवाजाही प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

छात्राओं को महिला ¨हसा के खिलाफ जागरूक किया

संवाद सहयोगी, पालमपुर : केएलवी डीएवी कन्या महाविद्यालय में शुक्रवार को जागोरी संस्था सिद्धबाड़ी की ओर से छात्राओं को अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों के प्रति जागरूक करने के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया। इसमें संस्था की निदेशक आभा भैया ने छात्राओं को अधिकारों एवं कर्तव्यों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कन्याओं को अपने अधिकारों के प्रति लड़ने के लिए प्रेरित किया। वहीं पंचायत स्तर पर महिलाओं को संरक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

कुष्ठ रोगियों की संख्या में आई कमी : जगजीवन

संवाद सहयोगी, भवारना : मुख्य संसदीय सचिव, ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग जगजीवन पाल ने कहा कि प्रदेश में कुष्ठ रोग की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग तत्परता से कदम उठा रहा है, इसी कारण प्रदेश में कुष्ठ रोगियों की संख्या में लगातार गिरावट आई है। जगजीवन पाल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवारना में आयोजित जिला स्तरीय कुष्ठ रोग जागरूकता अभियान पखवाड़े का शुभारंभ के दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

बच्चों को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, चढि़यार : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चढि़यार में बच्चों को आयरन एवं फोलिक एसिड के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। खंड चिकित्सा अधिकारी महाकाल डॉ. बृज मोहन शर्मा ने बच्चों को आयरन की कमी होने से शरीर व मानसिक विकास में रुकावट, शरीर के वजन, लंबाई तथा समझदारी में कमी का खतरा उत्पन्न होता है। दूसरी ओर खंड चिकित्सा अधिकारी ने विशेषकर लड़कियों को मासिक धर्म की स्वच्छता के बारे में भी व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

राष्ट्रपिता की शिक्षाएं व आदर्श आज भी प्रासंगिक

धर्मशाला : आज के परिवेश में आवश्यक है कि हम राष्ट्रपिता महात्मा गाधी के आदर्शो और शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए समाज के सभी वर्गो के साथ भाईचारे, सौहार्द तथा समानता का व्यवहार करें। उपायुक्त सी पालरासू ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गाधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित करने के बाद कहा कि वर्षो बाद भी राष्ट्रपिता की शिक्षाएं और आदर्श आज के युग में भी प्रासंगिक हैं। इस अवसर पर उपायुक्त के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

70 लोगों की 22 टीमें करेंगी प¨रदों की गणना

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय रामसर वेटलैंड पौंग झील में विदेशी प¨रदों की वार्षिक गणना के लिए वन्य प्राणी विंग ने शुक्रवार को अपनी कदमताल शुरू करते हुए 22 टीमों का गठन किया। यह सभी टीमें शनिवार 31 जनवरी की सुबह आठ बजे से प¨रदों की वार्षिक गणना में जुट जाएंगी और दोपहर डेढ़ बजे तक गणना का कार्य करेंगी। इसके बाद सभी टीमें एकत्र होंगी और पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी कि कितनी प्रजातियों के कितन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

नशे के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सूत्र, इंदौरा : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग नूरपुर के सौजन्य से इंदौरा के कन्या विद्यालय, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला व सिलाई केंद्रों में जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया। इनके माध्यम से लोगों को सरकार की दो वर्ष की विकासात्मक उपलब्धियों की जानकारी दी गई। वहीं इस विशेष अभियान के तहत नया सवेरा नशा निवारण चलचित्र प्रोजेक्टर के माध्यम से जागरूक किया। विशेषज्ञों ने युवा पीढ़ी को नशे के कुप्रभाव बताए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

महात्मा गांधी --पैकेज

नूरपुर में याद किए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी नूरपुर : राष्ट्रपिता महात्मा गंाधी की पुण्यतिथि पर नूरपुर में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता एसडीएम राकेश प्रजापति ने की। इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सहित अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धाजंलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा गया। एसडीएम राकेश प्रजापति सहित अन्य अधिकारियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

भाजयुमो ने की लोकतंत्र की हत्या : युकां

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राजधानी शिमला में वीरवार को युवा मोर्चा व युकां में हुई खूनी झड़प के लिए युवा कांग्रेस नेताओं ने मोर्चा को जिम्मेवार ठहराया है। युकां के कांगड़ा-चंबा उपाध्यक्ष सुनील शर्मा, धर्मशाला अध्यक्ष विकास चौधरी, शाहपुर अध्यक्ष मुनीष पटियाल, जवाली अध्यक्ष मनमोहन, नूरपुर सुरम सिंह, जयसिंहपुर के अभिषेक सूद, ज्वालामुखी के नीरज शर्मा सहित अन्यों ने भाजयुमो पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनके पद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

संशोधित आंसर-की वेबसाइट पर डालने की मांग

संवाद सूत्र, ढलियारा : बेरोजगार शिक्षक संघ (टीजीटी नॉन मेडिकल) ने स्कूल शिक्षा बोर्ड से हाल ही में आयोजित टेट की संशोधित आंसर-की को पुन: बेवसाइट पर डालने की मांग की है। संघ के प्रधान बलदेव सिंह सहित ललित कुमार, अमेश कुमार, अंकुश सूद, अनिल कुमार, विनीत कुमार, सीमा देवी और राजेश कुमार के मुताबिक टीजीटी (नॉन मेडिकल) टेट में करीब 11 प्रश्नों के उत्तर गलत थे। यह सभी बी सीरीज के है। इस पर बोर्ड परीक्षार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

चेकअप ककेबाद कोठार रानीताल स्कूल के दस विद्यार्थी टांडा रेफर

फोटो सहित संवाद सूत्र, कांगड़ा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठार रानिताल में पीएचसी लंज के चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील के नेतृत्व में दो दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। प्रधानाचार्य मदन लाल चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं का निरीक्षण किया गया। 11 सदस्यीय चिकित्सक दल ने स्कूल के लगभग 600 विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच की। निरीक्षण दल में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें