कांगड़ा

  • ज्वालामुखी में आरोग्य भारती ने लगाया प्रशिक्षण शिविर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : आरोग्य भारती उत्तर क्षेत्र हिमाचल, जम्मू कश्मीर, हरियाणा सहित अन्य प्रांतों के प्रतिनिधियों का एक दिवसीय अधिवेशन ज्वालामुखी में हुआ। शुभारंभ आरोग्य भारती के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रमेश गौतम ने किया। भगवान धनवंत्रि के पूजन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई। अशोक वाष्र्णेय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि संस्था की गतिविधियां जैसे प्राथमिक उपचार प्रशिक्षण, स्वास... और पढ़ें »

  • भाली में लगाया भंडारा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:06 PM (IST)

    जवाली : दुर्गा शिव शक्ति मंदिर भाली में श्री गुरु महाराज ब्रह्मालीन पूज्यपाद अगिन्होत्री ब्रह्माचारी के शुभाशीष से प्रचलित सर्व कल्याणार्थ नवकुंडी होमात्मक यज्ञ का आयोजन किया गया। कन्या पूजन तथा दोपहर के बाद पूर्णाहुति डाली गई। इसके उपरात विशाल भंडारा लगाया गया।और पढ़ें »

  • कांगड़ा विधानसभा का विकास कांग्रेस की देन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:05 PM (IST)

    कांगड़ा : कांग्रेस विकास का दूसरा नाम है। आज प्रदेश में कई योजनाएं सरकार द्वारा चलाई हैं जो कि विकास में एक बड़ा मील पत्थर साबित होंगी। पूर्व संसदीय सचिव चौधरी सुरेंद्र काकू चलो गांव की ओर अभियान के दौरान रजियाणा खास में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज जो भी विकास हुआ है वह कांग्रेस सरकार की देन है। भाजपा नेता विकास कार्यो का झूठा श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। कांगड़ा विध... और पढ़ें »

  • लब में लावारिस बीमार बैल का किया इलाज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:04 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जवाली : लब में पिछले कई दिनों में पैर के रोग से पीड़ित लावारिस बैल घूम रहा था, जिसको पकड़ने की युवक काफी दिनों से कोशिश कर रहे थे लेकिन बैल लाख कोशिश के बाद भी उनकी पकड़ में नहीं आ रहा था। सोमवार को लब निवासी विक्की, बाबू राम, संजीव कुमार, काका व शाम सिंह आदि ने बैल को पकड़ा तथा उसकी टागों को रस्सियों से बाधकर लेटा दिया। पशुपालन विभाग के डॉक्टरों को बुलाकर उसका इलाज करवाया। पशुपालन सहायक ... और पढ़ें »

  • उखाड़ने के दो माह बाद भी नहीं बनी सड़क

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : गुप्ता गंगा मार्ग पर सीवरेज के कार्य के लिए उखाड़ी गई कंकरीट की सड़क को दोबारा बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। सड़क की मरम्मत का पैसा जमा होने के बाद भी हालत को सुधारा नहीं गया। प्रतिदिन की समस्या से दो-चार हो रहे लोगों ने अब एसडीएम से सड़क के हालात को सुधारने की गुहार लगाई है और इस बारे में ज्ञापन सौंपा है। लगभग दो माह बीत जाने के बाद भी अभी तक सड़क को दोबारा बनाने ... और पढ़ें »

  • तियारा स्कूल में स्काउट्स एंड गाइड्स का शिविर शुरू

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:01 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गगल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तियारा में भारत स्काउट्स एंड गाइड्स तहसील कांगड़ा का प्रथम व द्वितीय सोपान का टेस्टिंग कैंप सोमवार को शुरू हुआ। शिविर में 55 पाठशालाओं के 307 स्काउट्स और 200 गाइड्स, जबकि 78 प्रभारी तथा प्रशिक्षक भाग ले रहे हैं। चार मई तक चलने वाले शिविर का शुभारंभ स्थानीय पाठशाला के प्रधानाचार्य गोपाल सिंह सैनी ने झंडा फहराकर किया। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान बा... और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के भरे जाएंगे पद

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:01 PM (IST)

    ज्वालामुखी : बाल विकास परियोजना देहरा के अंतर्गत पंचायत पुखरू वृत्त लगड़ू,आंगनबाड़ी केंद्र पुखरू, पंचायत सिल्ह वृत्त मझीण आंगनबाड़ी केंद्र सिल्ह, पंचायत देहरियां वृत्त बणे दी हट्ट्टी आंगनबाड़ी केंद्र पंचायत अलूहा वृत सुरानी, आंगनबाड़ी केंद्र नगर परिषद ज्वालामुखी वृत ज्वालामुखी, आंगनबाड़ी केंद्र मालीवाढ़ा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व पंचायत पुखरू वृत लगड़ू,पंचायत सियालकड़ वृत मझीण आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत ट... और पढ़ें »

  • लूहना भर्ती कोचिंग सेंटर में युवा सम्मानित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां की पंचायत बाबा बड़ोह के गांव लूहना स्थित भर्ती कोचिंग सेंटर में सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूर्व सैनिक संगठन द्वारा संचालित इस भर्ती कोचिंग सेंटर से प्रशिक्षण प्राप्त कर भारतीय सेना में भर्ती होने पर दस युवाओं को सम्मानित किया गया। इस भर्ती कोचिंग सेंटर के संरक्षक सेवानिवृत्त कर्नल रमेश वालिया ने अंशुल, मनीष, तरुण, अनंजय, अरुण, अतुल, अमन व मुकेश... और पढ़ें »

  • एक शहर ऐसा, जहां सोमवार को रहता ब्लैक आउट!

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पालमपुर : प्रदेश में शायद पालमपुर ही ऐसा शहर होगा, जहां हर सोमवार को मरम्मत के नाम पर विद्युत कट लगता हो। यहां सोमवार पूरी तरह से ब्लैक आउट होता है। सप्ताह के पहले ही दिन पालमपुर व आसपास के एक बड़े क्षेत्र में अधिकांश सरकारी कार्यालयों में कामकाज वैसे ही होता है, जैसे मानों रविवार हो। फर्क केवल इतनी ही होता है कि रविवार को ऑफिस बंद होते हैं और सोमवार को खुलते हैं। लेकिन, बिजली के अ... और पढ़ें »

  • जीप की टक्कर से बच्ची की मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : मलां चौक पर सोमवार सुबह एक जीप (टैंपो ट्रेवलर) की टक्कर से नौ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की पहचान पलक पुत्री त्रिलोक कपूर निवासी जिया के रूप में हुई है। पलक ग्रीन व्यू पब्लिक स्कूल डाढ़ में तीसरी कक्षा में शिक्षा ग्रहण करती थी। पलक माता मीरा देवी व छोटे भाई के साथ जिया जा रही थी कि मलां चौक पर सड़क पार करते समय नगरोटा की तरफ से आ रहे जीप (एचपी 01 डी 3303) की चप... और पढ़ें »

  • कैलाशपुर में गोशाला राख

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:28 PM (IST)

    संवाद सूत्र, पंचरुखी : आसपास के क्षेत्रों में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वन संपदा को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ आग अब घरों तक पहुंचने लगी है। सोमवार को कैलाशपुर पंचायत के कर्ण सिंह की गोशाला जल गई। अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाया। हादसे में पचास हजार रुपये के नुकसान की आशंका है। एक अन्य मामले में गुरु गणेश दत्त कॉलेज के साथ लगते जंगल में भी आग लग गई। जंगल के आवासीय क्षेत्र के साथ ... और पढ़ें »

  • मझीण में जंगल की आग से जला मकान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : मझीण के जंगलों में लगी आग इस कद्र बेकाबू हुई कि इसने ध्यान सिंह के आशियाने को जला दिया। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, नहीं तो और भी नुकसान हो सकता था। क्षेत्र के लोगों नारायण, गरीब दास, धर्मचंद, रतन चंद व सुरेंद्र आदि ने कहा कि ध्यान चंद के दो कमरे राख हो गए हैं। जिला परिषद सदस्य विजेंद्र धीमान ने घटनास्थल का दौरा किया और ध्यान चंद को वन विभाग व प्रशासन स... और पढ़ें »

  • वैष्णवी हैड गर्ल व कार्तिकेय हैड ब्वाय चुने

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:38 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कांगड़ा : स्कॉलर्स इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुरकड़ी में शपथ समारोह का आयोजन किया गया। सदन के चुने गए कैप्टन और वाइस कैप्टन को शपथ दिलाई गई। डेफोडिल हाउस से कैप्टन दिव्याशी तथा वाइस कैप्टन स्माइल, ट्यूलिप हाउस से कनवी कैप्टन तथा सरू वाइस कैप्टन, लोटस हाउस से मुकेश कैप्टन और श्रुति वाइस कैप्टन तथा जैस्मिन हाउस से विक्रम कैप्टन व आकृति वाइस कैप्टन चुने गए। वैष्णवी हैड गर्ल और कार्... और पढ़ें »

  • अंडर-19 लड़कियों की टीम बास्केटबॉल स्पर्धा में पूल राउंड में क्वालीफाई

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पुडुचेरी में अंडर-19 राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में प्रदेश की टीम ने पूल राउंड क्वालीफाई कर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया है। अंडर-19 में प्रदेश की लड़कियों की टीम का पहला मैच आंध्र प्रदेश के साथ हुआ। प्रदेश की टीम ने आंध्र प्रदेश को 53-38 से हराया। टीम का दूसरा मैच उत्तरांचल के साथ हुआ। इस मैच में प्रदेश की टीम ने लगातार दूसरी जीत हासिल करते हुए उत्तरांचल ... और पढ़ें »

  • कछियारी में रात दो बजे ट्रक मकान में घुसा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कछियारी में रविवार रात दो बजे एक ट्रक मकान में घुस गया। हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन चार दिवारी सहित अंदर खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा है। हादसे के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। ट्रक (एचपी-11-4631) सीमेंट लेकर पालमपुर की ओर जा रहा था कि अचानक अनियंत्रित होकर कुलदीप निवासी कछियारी के घर की चार दिवारी को तोड़ता हुआ घर के साथ ही पलट गया, जिससे दोपहिया वाहन व कार क... और पढ़ें »

  • अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को कुचला

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:30 PM (IST)

    संवाद सूत्र, डमटाल : तौकी बैरियर के सामने राधे राधे होटल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान अश्वनी कुमार पुत्र बाबू राम, नंगलभूर पंजाब के रूप में हुई है। हादसे में गंभीर रूप से घायल अश्वनी को पठानकोट अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार अश्वनी बाइक (पीबी-06-डी- 9065) पर सवार होकर रविवार रात पठानकोट क... और पढ़ें »

  • श्रीमद्भागवत कथा व गायत्री महायज्ञ नौ से

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:18 PM (IST)

    बनोई : ब्रह्मा कुटीर रैत में श्रीमद्भागवत कथा व गायत्री महायज्ञ का आयोजन नौ मई से किया जाएगा। 15 मई तक चलने वाले इस धार्मिक आयोजन का शुभारंभ वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया करेंगे। कथा वक्ता पंडित बद्री प्रसाद उत्तराखंड वाले अपने मुखारबिंद से भगवान की महिमा का गुणगान कर श्रद्धालुओं को निहाल करेंगे। नौ से 15 मई तक प्रतिदिन दोपहर बाद तीन से सायं सात बजे तक श्रीमद्भागवत कथा का वर्णन किया जाएगा... और पढ़ें »

  • एक आयुर्वेदिक चिकित्सक के सहारे पीएचसी बड़ोई

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 12:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, योल : तीन माह से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ोई (चामुंडा) एक आयुर्वेदिक चिकित्सक के सहारे चल रहा है। यहां तैनात मेडिकल ऑफिसर अवकाश पर है। दैनिक जागरण ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसी का संज्ञान रहा कि तुरंत आयुर्वेदिक चिकित्सक की तैनाती हुई। लेकिन यहां आयुर्वेदिक दवाई नहीं मिल पा रही है, क्योंकि आयुर्वेदिक चिकित्सक केवल आयुर्वेदिक दवाई ही दे सकता है। करीब नौ गांवों के करीब... और पढ़ें »

  • अल्पकालिक विस्तारकों के सहारे पार्टी को मजबूत बनाने की तैयारी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कोटला : भाजपा प्रदेश महासचिव कृपाल परमार के नेतृत्व में कोटला में भाजपा ने अल्पकालिक विस्तारकों के माध्यम से हर बूथ पर पकड़ मजबूत बनाने के लिए पन्ना प्रमुखों को आधार बनाकर हर घर, समुदाय वर्ग, जाति, धर्म में पहुंच बनाने का खाका तैयार किया। कोई क्षेत्र छूट न जाए, इसके लिए अल्पकालिक विस्तारकों का अभ्यास वर्ग लगाकर उन्हें संघ के मापदंडों पर गहन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पहली से 15 मई तक प्... और पढ़ें »

  • बदसलूकी की निंदा की

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:59 PM (IST)

    रैत : प्रेस क्लब शाहपुर के अध्यक्ष विजय लगवाल को एक अधिकारी द्वारा फोन पर दी गई धमकी और बदसलूकी की प्रेस क्लब शाहपुर ने कड़े शब्दों में निंदा की है। एक समाचार को लेकर एक अधिकारी द्वारा पत्रकार को फोन पर जमकर गुस्सा निकालते हुए उन्हें धमकी दे डाली। विश्राम गृह में हुई क्लब की बैठक में निर्णय लिया गया कि उक्त अधिकारी की शिकायत विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ-साथ विभाग के मंत्री व मुख्यमंत्री को भी प्... और पढ़ें »

(News from Kangra, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें