Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

युवक की हत्या के आरोप में दंपती गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, देहरा : उपमंडल देहरा के गंगोट में मंगलवार को बैजनाथ निवासी युवक की संदिग्ध हालात में हुई मौत पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। बुधवार को पुलिस ने मृतक के भाई विनोद कुमार की शिकायत पर गंगोट निवासी दंपती अमित शर्मा और वीना शर्मा को गिरफ्तार किया। पुलिस को दिए बयान में विनोद ने बताया कि उसके भाई देवराज ने 2012 में गंगोट में वीना शर्मा के साथ मिलकर ब्यूटी पार्लर खोला था। तब से देवराज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 01:16 AM (IST)
        

ज्वालामुखी के डक्खर गांव में महिला की हत्या

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : पुलिस थाना ज्वालामुखी के तहत बुधवार को महिला की हत्या का मामला दर्ज किया गया। इससे पहले पुलिस को सुचना मिली थी कि डक्खर निवासी किशो देवी पत्नी स्व. तिलक चंद ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी है, लेकिन महिला के भाई धनी राम पुत्र किहरू राम निवासी ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या की गई है। उन्होंने किशो के देवर प्रकाश चंद, उसकी पत्नी पवना, बेटे अमर सिंह व बहू आशा के खिलाफ हत्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 01:16 AM (IST)
        

पालमपुर व नगरोटा बगवां कॉलेज जीते

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में पालमपुर व नगरोटा बगवां कॉलेज ने पहले दौर के मुकाबले जीत लिए हैं। कांगड़ा में बुधवार को शुरू हुई प्रतियोगिता का पहला मैच कांगड़ा व पालमपुर के बीच हुआ। 20 ओवर के इस मैच में पालमपुर ने छह विकेट से जीत हासिल की। दूसरा मैच नगरोटा बगवां व बैजनाथ में हुआ। नगरोटा बगवां ने बैजनाथ के समक्ष 118 रन का लक्ष्य रखा। जबाव में बैजनाथ की टीम 86 रन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 01:16 AM (IST)
        

सीमा को आर्थिक मदद पर शांता ने जताया वीरभद्र का आभार

जागरण संवाददाता, पालमपुर : लोकसभा सदस्य शांता कुमार ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का पालमपुर की असहाय लड़की सीमा सूद को एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने पर उनका आभार व्यक्त किया है। शांता कुमार पिछले दिनों सीमा सूद के निवास पर गए थे और उनकी दयनीय शारीरिक हालत देख कर व्यथित हो उठे थे। उन्होंने सीमा सूद की वृद्ध माता एवं अन्य परिजनों को सीमा को वित्तीय सहायता देने और उसके इलाज का प्रबंध करने का आश्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 01:14 AM (IST)
        

शांता ने सांसद निधि से पीएम राहत कोष में दिए 25 लाख

पालमपुर : लोकसभा सदस्य शांता कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी सासद निधि से जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश से आई बाढ़ व भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्वास व पुननिर्माण कार्यो के लिए अपनी सांसद निधि से 25 लाख रुपये की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी है। उन्होंने इससे पहले भी अपनी तथा अपने परिवार की ओर से जम्मू कश्मीर में राहत कार्यो के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में एक लाख की राशि भेजी है। शा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

अवैध खनन करते पांच ट्रैक्टर पकड़े

संवाद सूत्र, कांगड़ा : कांगड़ा पुलिस ने अवैध खनन करने वाले लोगों के खिलाफ विशेष अभियान के तहत सोमवार को बनेर व मनूणी खड्डों में पांच ट्रैक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की। थाना प्रभारी महिंद्र सिंह मिन्हास ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनके पास ऐसे लोगों के खिलाफ शिकायतें आ रही थीं। सोमवार को कांगड़ा पुलिस के एक दल ने छापेमारी के दौरान पांच टैक्ट्ररों को पकड़ा। इनमें से दो ट्रैक्टरों को 9200 रुपये जुर्माना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ टांडा इकाई ने जोगटा को सौंपा मांगपत्र

कांगड़ा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ ने अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष एसएस जोगटा को मांग पत्र सौंपा। संघ के अध्यक्ष भूप सिंह ठाकुर व अन्यों ने जोगटा को मांगों व समस्याओं से अवगत करवाया तथा इनके समाधान की मांग की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की पदोन्नति, नियमित सफाई कर्मचारी तैनात किए जाने, वर्दी का प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

ब्लॉक समिति देहरा की बैठक में हंगामा

संवाद सहयोगी, देहरा : ब्लॉक समिति देहरा की सोमवार को हुई बैठक हंगामापूर्ण रही। समिति अध्यक्ष रीना देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्यों ने विकास कायरें के बजट में बीस फीसद कटौती की घोषणा का विरोध किया। साथ ही ब्लॉक समिति विकास कार्य की गाइड लाइन में किए गए परिवर्तन पर रोष जताया। समिति उपाध्यक्ष विजेंद्र धीमान ने कहा कि पंचायती राज विभाग ने समिति के माध्यम से होने वाले विकास कार्य में बीस फी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पंचरुखी अप्पर बाजार में ब्लाक समिति ने चलाया पीला पंजा

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : अप्पर पंचरुखी बाजार में सोमवार दोपहर के बाद अचानक ब्लाक समिति की अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, बीडीओ, हल्का पटवारी तथा बीडीसी सदस्यों ने अपनी जमीन पर बैठे दुकानदारों को चेताते हुए अपनी खाली जमीन पर प्रशासन का पीला पंजा चला दिया। जेसीबी के बाजार में चलते ही तनाव का माहौल बन गया और लोगों का हजूम उमड़ गया। बातचीत के बाद ब्लाक समिति ने अपनी खाली जमीन पर जेसीबी चलाकर कार्रवाई की व झाड़ियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

एसडीएम ने सुने ग्रामीणों के तर्क

-- अब डीसी को सौंपेंगे रिपोर्ट -- बायोमेडिकल वेस्ट मैटीरियल प्लांट का विरोध कर रहे ग्रामीण संवाद सूत्र, गगल : कांगड़ा के एसडीएम अजीत भारद्वाज ने गगल के निकट ढुगियारी में बनाए जा रहे बायोमेडिकल वेस्ट मैटीरियल प्लांट का दौरा किया। उन्होंने इस प्लांट का निर्माण कर रहे लोगों तथा इसका विरोध कर रहे आठ पंचायतों के ग्रामीणों के तर्क सुने। गांव के लोग इस क्षेत्र में लगने वाले इस प्लांट का लगातार विरोध कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

आत्मबल ही सफलता की कुंजी : संत गुरमीत

जागरण संवाददाता, पालमपुर : शाह सतनाम जी सचखंड धाम सच्चा सौदा चच्चिया में पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी ने कहा कि इंसान को मालिक की बनाई सृष्टि से नि:स्वार्थ भावना से प्यार करना चाहिए। इंसान को हर किसी के दुख-दर्द में शरीक होकर उसे दूर करने की यथासंभव कोशिश करनी चाहिए। यही सच्ची इंसानियत है। संत रविवार को आश्रम में आस-पास से पहुची साध-संगत को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

भाषण प्रतियोगिता में शाहपुर की प्रिया प्रथम

संवाद सूत्र, शाहपुर : राजकीय महाद्यिालय शाहपुर की प्रिया रानी ने भाषण प्रतियोगिता में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। युवा महोत्सव के दौरान अंतर-महाविद्यालय भाषण प्रतियोगिता में प्रिया ने प्रथम स्थान पाया। देहरी कॉलेज में आयोजित महोत्सव में प्रदेश के करीब 60 महाविद्यालयों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में शाहपुर महाविद्यालय की विनायका और प्रिया ने पहली बार वाद-विवाद प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

कमजोर मानसून ने रुलाए नूरपुर के सब्जी उत्पादक

संवाद सूत्र, जसूर : उपमंडल नूरपुर में इस बार कमजोर मानसून से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं, क्षेत्र में सब्जी उत्पादकों की भी कमर तोड़ कर रख दी है, किसानों की लागत भी पूरी नहीं हो पाई है। अगस्त से अक्टूबर तक होने वाली लोकल सब्जियां इस बार सितंबर भी पार नहीं कर सकीं। उपमंडल के बरंडा, रिट, कुटां, नगलाहड़, रप्पड़, धरोह, बदूही, परगना, बासा, भलूण, छतरौली, गयोरा, काथल व गनोह के किसान बारिश पर निर्भर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

बचत भवन खाली न करवाया तो अनशन : समिति

संवाद सहयोगी, जयसिंहपुर : बचत भवन को खाली करने पर स्थानीय शिकायत निवारण समिति अड़ गई है। समिति ने चेतावनी दी है कि अगर एक माह के भीतर भवन खाली न हुआ तो भूख हड़ताल की जाएगी। विस क्षेत्र में की शिकायत निवारण समिति की बैठक रविवार को जयसिंहपुर विश्राम गृह में समिति सदस्य जसवंत डढवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जसवंत डढवाल ने बताया कि जयसिंहपुर में आम आदमी को विवाह शादी करने के लिए क्षेत्र के बाहर का रु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

शौचालय निमाणाधीन, कंपनी व ठेकेदार गायब

संवाद सूत्र, कोटला : मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कोटला बाजार सुलभ शौचालय सुविधा से वंचित है, जबकि यह कस्बा इलाके की 15 पंचायतों का केंद्र बिंदु माना जाता है। इस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां रोजाना सैकड़ों लोगों की आवाजाही रहती है। कोटला पंचायत प्रधान योगराज मेहरा ने बताया कि पर्यटन अधिकारियों के कहने पर शौचालय बनाने के लिए जगह उपलब्ध करवा दी गई व निर्माण शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता

पालमपुर : सुलह मंडल भाजपा ने जनसंपर्क अभियान के तहत रविवार को पनियाली, रझूं व धीरा ग्राम केंद्रों में मंडल अध्यक्ष कैप्टन सुरेश कटोच की अध्यक्षता में बैठकें की। बैठकों में सुलह के पूर्व विधायक एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री विपिन सिंह परमार ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कार्यकर्ता हर पोलिंग बूथ के हर घर में जाकर काग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर करें। सुलह विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति ठप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

लाखों की मशीनें, रेडियोलॉजिस्ट नहीं

प्रदीप शर्मा, नूरपुर सिविल अस्पताल नूरपुर में डेढ़ वर्ष से अल्ट्रासाउंड की सुविधा ठप है, इस कारण मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार ने वैसे तो जिला के धर्मशाला, कांगड़ा, बैजनाथ, नूरपुर, ज्वालामुखी, देहरा तथा पालमपुर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड स्कैनिंग की इकाइयां स्थापित की है, लेकिन नियमित रेडियोलॉजिस्ट सरकार ने सिर्फ धर्मशाला, कांगड़ा व पालमपुर अस्पताल में ही नियुक्त किए है। अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों की उपेक्षा नहीं होगी सहन : ठाकुर

संवाद सूत्र, फतेहपुर : भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ फतेहपुर की मंडल स्तरीय बैठक प्रदेश संयोजक राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन को मजबूत व सुदृढ़ बनाने पर चर्चा की गई। राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों की उपेक्षा की जा रही है, जो सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जबरन पंचायत प्रतिनिधियों पर नए-नए दिशा निर्देश थोप रही है, जिससे पंचायतों की का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

युवक की सरेआम पिटाई, सिर मुंडवाया

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : लोगों ने ज्वालामुखी में रविवार को एक युवक की सरेआम पिटाई कर दी। इसके बाद उसका सिर मुंडवा दिया और कमीज भी उतारवा दी। लोगों का आरोप है कि युवक उनकी दुकानों व घरों से सामान उठाकर ले जाता था। आरोपी व उसके परिजनों की ओर से माफी मांगने के बाद लोगों ने उसे छोड़ दिया। मामला पुलिस में दर्ज नहीं हुआ है। लोगों ने बताया कि रविवार को उन्होंने युवक को रंगेहाथ चोरी करते पकड़ा। पीटाई क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

नगरोटा बगवां इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए 14 करोड़ जारी

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : राजीव गाधी इंजीनियरिंग कॉलेज नगरोटा बगवा में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए 14 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। इससे पहले छह करोड़ रुपये कॉलेज भवन के जारी किए गए थे। बकौल परिवहन मंत्री जीएस बाली, 'इस समय कॉलेज में 200 से भी अधिक शिक्षार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और अगले वर्ष 200 विद्यार्थी इसमें शामिल हो जाएंगे। ऐसे में यहां सुविधाएं बढ़े इसके लिए 14 करोड़ रुपये की राश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें