« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

नरवाणा का पटवार भवन हुआ बदहाल

संवाद सहयोगी, योल : नरवाणा पटवार भवन की हालत बद से बदतर हो गई है। भवन का लेंटर रिसने लगा है। इससे राजस्व रिकॉर्ड को तो नुकसान पहुंच ही रहा है, वहीं पटवारखाने आने वाले लोगों को भी भारी बारिश में बैठने की दिक्कत आ रही है। जानकारी के अनुसार दो दशक पूर्व इस भवन का निर्माण हुआ था, लेकिन समय-समय पर मरम्मत न होने की वजह से वर्तमान में पटवार भवन के दीवारें भी हिलने लगी हैं। यहां तक कि सीलन भरे भवन में र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:43 AM (IST)
        

हजारों ने टेका शिव मंदिर में माथा

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : सावन माह के तीसरे सोमवार को भी शिव मंदिर बैजनाथ में हजारों भक्तों ने भोले बाबा के दर्शन किए। खीर गंगा घाट में स्नान करने के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ सड़़क तक देखने को मिली। देर रात तक मंदिर में भक्तजनों की कतारें लगी रही। प्रशासन ने मंदिर को अंदर व बाहर फूलों से सजाया था। प्रशासन की ओर से किए गए इंतजामों की श्रद्धालुओं ने तारीफ की। प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए क्लॉक रूम व वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:02 PM (IST)
        

वार्डपंच से मारपीट मामले में दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : समीपवर्ती हरेड़ गांव में वार्डपंच से मारपीट मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने दोनों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया और यहां से उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वार्डपंच इंद्रराज को कुछ दिन पहले अज्ञात लोगों ने जमीन विवाद पर मारपीट के बाद दुर्गनाला के पास छोड़ दिया था। उनके सिर पर गहरी चोट आई थी। परिजनों ने उसे बैजनाथ सिविल अस्पताल पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

बंद रहेगी बिजली

देहरा : आवश्यक मरम्मत कार्यो के कारण मंगलवार को 11 केवी कुंलदीहार फीडर के तहत गांवों में सुबह नौ से कार्य समाप्ति तक बिजली बंद रहेगी। सहायक अभियंता प्रेम चंद ने सनोट, कुरू, धवाला, रैंटा, कुंदलीहार और कथोग के बाशिंदों से सहयोग की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:34 PM (IST)
        

सब्जी मंडी कांगड़ा से 200 क्रेट चोरी

कांगड़ा : सब्जी मंडी कांगड़ा से रविवार रात 200 प्लास्टिक के क्रेट चोरी हो गए हैं। जगीर ¨सह ने शिकायत दर्ज करवाई है कि सब्जी मंडी से उसके 200 क्रेट चोरी हो गए हैं। कांगड़ा थाना प्रभारी बहादुर ¨सह ने बताया कि इस बाबत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:29 PM (IST)
        

बस-कार की टक्कर से आधा घंटा लगा जाम

पंचरुखी : पंचरुखी चौक में सोमवार को निजी बस व कार की टक्कर हो गई। इससे दोनों वाहनों के चालक आपस में उलझ गए और करीब आधा घंटा तक बाजार में जाम लगा रहा। बाद में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे व दोनों पक्षों में समझौता करवाने के बाद जाम को बहाल किया। लोगों का कहना है कि बाजार में आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं। ...................... दुकान में घुसी अनियंत्रित कार योल : पुलिस चौकी योल के समीप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:24 PM (IST)
        

पंप हाउस से हजारों का सामान चोरी

कांगड़ा : उपमंडल की तियारा-बल्ला पेयजल योजना के पंप हाउस में रविवार रात चोरी हो गई है। आइपीएच विभाग कांगड़ा के सहायक अभियंता विजय शर्मा ने बताया कि सोमवार सुबह जब पंप ऑपरेटर गया तो पंप हाउस के ताले टूटे थे। उन्होंने बताया कि 80 हजार रुपये का सामान चोरी हुआ है। उन्होंने इस संबंध में शिकायत दर्ज करवा दी है। उधर कांगड़ा थाना पुलिस प्रभारी बहादुर ¨सह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

सीएचसी नगरोटा को मिलेगा सिविल अस्पताल का दर्जा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि नगरोटा बगवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को शीघ्र ही सिविल अस्पताल का दर्जा प्रदान किया जाएगा। सिविल अस्पताल का दर्जा प्रदान करने संबंधी मामले को कैबिनेट की बैठक में लाया जाएगा। बाली सोमवार को आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:07 PM (IST)
        

पालमपुर में होटल में मृत मिला कर्मचारी

पालमपुर : सुभाष चौक पालमपुर में स्थित एक होटल में रविवार रात संदिग्ध हालात में एक कर्मचारी की मौत हो गई। बताया जाता है कि यह कर्मचारी होटल के ही एक कमरे में सोया था लेकिन सोमवार सुबह मृत पाया गया। बनवारी लाल निवासी बरोहल, पंचरुखी का रहने वाला था। वह कुछ वर्ष से यहां काम करता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

दोनों गुर्दे खराब, मदद की गुहार

जागरण संवाद केंद्र, धर्मशाला : बीमार पति के इलाज के लिए दर-दर भटक रही बीना के लिए हर जगह के रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं। देहरा के अमरपुरी गांव की रहने वाली बीना के पति सुभाष चंद को पिछले तीन वर्षो से गंभीर बीमारी ने जकड़ रखा है और उसके दोनों गुर्दे काम करना छोड़ चुके हैं और लीवर भी सही रूप से काम नहीं कर रहा है। बीना ने कहा कि वह तीन वर्ष से जैसे -तैसे खर्च पूरा कर रही है मगर अब सरकार से उम्मीद है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:46 PM (IST)
        

तापमान में बढ़ोतरी कृषि के लिए चुनौती : डॉ. कटोच

जागरण संवाददाता, पालमपुर : चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में सोमवार को अनुसंधान परिषद व प्रसार परिषद की बैठकें कुलपति डॉ. केके कटोच की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वैश्रि्वक तापमान में हो रही बढ़ोतरी से आ रही चुनौतियों से निपटने के लिए शोध व प्रसार गतिविधियों को मजबूत किया जाएगा। तापमान में वृद्धि से सूखा, अत्यधिक वर्षा और नित नए कीटों व खरपतवारों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:55 PM (IST)
        

शांता ने किया काम नहीं तो वेतन नहीं का समर्थन

जागरण संवाददाता, पालमपुर : भले ही केंद्रीय पर्यटन मंत्री डॉ. महेश शर्मा संसद सदस्यों को काम नहीं तो वेतन नहीं के बयान पर पीछे हट गए हों लेकिन कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद शांता कुमार ने इस सुझाव का समर्थन किया है। सोमवार को नई दिल्ली से जारी बयान में उन्होंने कहा कि जिस देश में 60 करोड़ लोग केवल एक हजार रुपये महीने पर गुजारा करते हैं और 11 करोड़ गरीब भूखमरी में दम तोड़ रहे हैं, उस देश के चुने हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

श्रीनगर-धर्मशाला वोल्वो बस जल्द

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : श्रीनगर से धर्मशाला के लिए दोस्ताना एक्सप्रेस (फ्रेंड्ली एक्सप्रेस) वोल्वो बस जल्द ही शुरू होगी। यह बात सोमवार को कांगड़ा में पत्रकारों से बातचीत में परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने कही। मंत्री ने कहा कि इस बस सेवा को शुरू करने के लिए परिवहन निगम के अधिकारियों को रिपोर्ट तैयार करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है। जम्मू- कश्मीर से प्रदेश के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:17 PM (IST)
        

नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई की वकालत

संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के तहत सुल्याली गाव में रविवार को राजपूत सभा नूरपुर की बैठक चेयरमैन मनोज पठानिया की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान राजपूत समुदाय की समस्याओं बाबत चर्चा की गई। बैठक में युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृति पर चिंता प्रकट की गई व पुलिस से मांग की गई कि नशे के कारोबारियो पर कार्रवाई की जाए। पिछले कुछ समय में पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई की सराहना भी की गई। सभा न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

एक साल में नहीं बन पाया पुल

सुरेंद्र धीमान, हरिपुर पिछले वर्ष 15 अगस्त को बारिश की भेंट चढ़ा महेवा गांव का पुल एक साल बीत जाने वाद भी नहीं बन पाया है। बरसात के मौसम में गांव की खड्ड भयानक रूप धारण कर लेती है। लोगों को इसे पार करना भी नामुमकिन होता है। एक साल बीतने के बाद भी इस पुल को बनाया नहीं गया। पिछले साल जब यह पुल बह गया था तो एसडीएम देहरा व सरकार ने आश्वसत किया था कि इस पुल को एक महीने के अंदर दोबारा बना दिया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

पुलिस कर्मचारियों ने रोपे फलदार पौधे

कांगड़ा : डॉ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में स्थित पुलिस चौकी के कर्मचारियों द्वारा कालेज परिसर में पौधरोपण अभियान छेड़ा गया। इस दौरान पुलिस कर्मचारियों ने नींबु, संतरा, मौसमी सहित अन्य कई किस्म के पौधे लगाए। इस अवसर पर चौकी प्रभारी ने कहा कि फलदार पौधे लगाने से साथ लगते आवासीय कर्मचारी वर्ग को आने वाले समय में इनसे फल प्राप्त होंगे वहीं वातावरण को भी स्वच्छ बनाने में यह पौधे सहायक होंगे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

महेंद्र सिंह मिन्हास बने डीएसपी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह मिन्हास को सरकार ने पदोन्नत करके डीएसपी बना दिया है। मिन्हास मात्र डेढ़ माह तक नूरपुर में थाना प्रभारी के रूप में कार्यरत रहे। इस दौरान अपने अल्प कार्यकाल में उन्होंने शराब व नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया व एनडीपीएस व आबकारी एक्ट के तहत कई मामले दर्ज किए। मिन्हास को डीएसपी पद पर पदोन्नत करने पर उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

राजपूत सभा के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : राजपूत कल्याण सभा के चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया रविवार से शुरू हो गई है। रविवार को इन चुनावों को लेकर एक बैठक भी महाराणा प्रताप भवन कांगड़ा में आयोजित हुई। इस चुनावी प्रक्रिया के लिए चुनाव अधिकारियों को भी तैनात किया गया है। राजपूत कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष ठाकुर कुलदीप ¨सह व मुख्य सलाहकार सेवानिवृत्त कर्नल एससी परमार को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

नवविवाहितों का 'काला महीना' शुरू

शिवालिक नरयाल, भवारना : सावन साजन संग गुजारने के बाद कांगड़ा जिले की नई नवेली दुल्हनें काला महीना गुजारने अपने मायके जाने को तैयार हैं। इस बार काले महीने से पहले पंडितों के मुताबिक अस्त पड़ने वाला है, इसलिए इस बार नई नवेली दुल्हनों की छुट्टी एक महीने की बजाय डेढ़ महीने की होगी। इस जुदाई से नए दूल्हे भी उदास हैं। क्योंकि अब उन्हें अपनी जीवन संगिनी के दीदार भी डेढ़ माह बाद ही होंगे। रीति रिवाज के मुता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

नगर परिषद कांगड़ा के पास कूड़ा उठाने के लिए गाड़ी नहीं

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : कांगड़ा नगर परिषद की कूड़ा उठाने वाले टिप्पर की मांग की फाइल पिछले एक साल से पर्यटन विभाग में धूल फांक रही है। नगर परिषद की कूड़ा उठाने वाली दो गाडि़यों की हालत खस्ता हो चुकी है। परिषद की कूड़ा उठाने वाली मुख्य गाड़ी पिछले एक सप्ताह से खराब हो चुकी है जिसे परिषद ने ठीक करवाने के लिए भेजा है। ऐसे में आने वाले दिनों में परिषद को कूड़ा उठाने वाली गाड़ी की फाइल मंजूर नही हुई तो परिषद क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें