Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

पालमपुर में रज्जू मार्ग न बनने से शांता आहत

संवाद सहयोगी, पालमपुर : लोकसभा सांसद शांता कुमार ने पालमपुर में प्रस्तावित रज्जू मार्ग के निर्माण को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा कि कई सालों से पालमपुर में रज्जू मार्ग का काम अधर में लटका है। हालांकि पूर्व भाजपा सरकार में पूर्व केंद्रीय पर्यटन मंत्री मदन लाल खुराना ने इसके लिए 90 लाख रुपये मंजूर किए थे, लेकिन प्रदेश सरकारों की लापरवाही से यह काम शुरू नहीं हो सका, जबकि स्वीकृत धन प्रदेश सरकार के ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

27 तक बिल न दिया, तो कटेगा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : विद्युत विभाग ने उपभोक्ताओं से बकाया डेढ़ करोड़ रुपये के बिलों को वसूलने के लिए कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है। एसडीओ अंकुर शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा बकाया बिल जमा करवाने की अंतिम तारीख 27 सितंबर घोषित की गई है। उन्होंने डिफाल्टर बिजली उपभोक्ताओं को चेताया कि यदि निर्धारित तारीख से पूर्व बकाया बिल का भुगतान नहीं किया गया तो, विभाग विद्युत कनेक्शन काट देगा। इससे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच को वार्ता का बुलावा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : हिमाचल परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच को प्रबंध निदेशक की ओर से 15 अक्टूबर को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया है। मंच के प्रदेश अध्यक्ष बलराम पुरी ने कहा कि वार्ता के बुलावे के बाद 23 सितंबर के प्रस्तावित धरने को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। पेंशन व अन्य वित्तीय समस्याओं के समाधान के संबंध में एक मांगपत्र सौंपा गया था, इस विषय पर चर्चा की जाएगी। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सुरेश ठाकुर दूसरी बार बने पीटीए प्रधान

पालमपुर : शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर की पीटीए बैठक प्राचार्या निर्मल सूद की अध्यक्षता में शनिवार को हुई। पीटीए सचिव मुनीश ठाकुर ने सत्र 2013-14 का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। इसके बाद नई पीटीए कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। इसमें दूसरी बार सुरेश ठाकुर प्रधान, ईश्वर गुलेरिया उपप्रधान, दीप कुमार सचिव, बलदेव कल्याण मुख्य सलाहकार, एमएल धीमान कोषाध्यक्ष तथा डॉ. केके पांडय, बबली जो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेललाइन होगी ब्रॉडगेज, सैद्धांतिक मंजूरी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : केंद्र सरकार से पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेल लाइन को ब्रॉडगेज करने की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। कांगड़ा के सांसद शांता कुमार ने इसके लिए आभार जताया है। पत्रकारों से उन्होंने कहा कि पर्यटन और सुरक्षा की दृष्टि से यह रेलमार्ग अति महत्वपूर्ण है। भारत में चीन के हस्तक्षेप का मामला उठने पर रक्षा मंत्रालय की ओर से इसको सैद्धांतिक मंजूरी मिली है। इस लाइन को हैरीटेज घोषित करने की कवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

केंद्र से अब नए निर्देशों का इंतजार

राकेश पठानिया, धर्मशाला मैक्लोडगंज में तिब्बतियों के अवैध कब्जों के मामले में अब वन विभाग को केंद्र सरकार से नए निर्देशों का इंतजार है। वन विभाग ने सर्कल कार्यालय धर्मशाला में पहुंचे सभी 186 प्रमाणिक दस्तावेजों की फाइल केंद्र सरकार को भेज दी है। विभाग अब केंद्र सरकार से नए निर्देशों का इंतजार कर रहा है। हालांकि विभाग ने 210 अवैध कब्जों के मामले में मिले 186 प्रमाणिक दस्तावेजों की फाइल भेजी दी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

नारदा-शारदा मंदिर में हरि कथा प्रवचन व भजन शुरू

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : स्थानीय श्रीनारदा-शारदा मंदिर परिसर में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान दिल्ली द्वारा शुक्रवार से तीन दिवसीय हरि कथा प्रवचन व भजन संकीर्तन कार्यक्रम आरंभ किया गया। मंदिर के मुख्य पुजारी मदन शर्मा ने कार्यक्रम का विधिवत् शुभांरभ किया। इस अवसर पर कथावाचक साध्वी विवेका भारती एवं कमलेश्वरी भारती ने जहां हरि कथा का गुणगान किया। वहीं, अपनी मधुर आवाज से भजन-संकीर्तन करते हुए व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

कृषि शब्दावली के सुधार पर चर्चा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत कार्यरत वैज्ञानिक व तकनीकी शब्दावली आयोग द्वारा कृषि विज्ञान केंद्र में कृषि शब्दावली के सुधार पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में वैज्ञानिक व तकनीकी शब्दावली आयोग के अधिकारी एवं संयोजक शैलेंद्र सिंह व पूर्व सचिव देवेंद्र दत्त नौटियाल ने कहा कि आयोग का मुख्य उद्देश्य भारतीय भाषाओं के माध्यम से शिक्षा, प्रशिक्षण एवं पाठ्य पुस्तक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नशा मुक्त समाज में अहम भूमिका निभाएं युवा

संवाद सहयोगी, नूरपुर : वजीर राम सिंह राजकीय महाविद्यालय देहरी में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के युवा समारोह भाग एक का शुक्रवार को समापन हो गया। मंडलायुक्त ओंकार शर्मा ने समापन समारोह का शुभारंभ किया और कहा कि युवा देश का भविष्य है तथा उन्हें अनुशासन में रहकर पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी हिस्सा लेना चाहिए। समय की मांग है कि समाज को नशा मुक्त बनाया जाए। इसमें युवा वर्ग अहम भूमिका निभा सक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बेसिक साइंस कॉलेज के सात विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के आधारभूत विज्ञान (बेसिक साइंस) कॉलेज में शुक्रवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में साल विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। मख्य अतिथि एवं विवि कुलपति डॉ. केके कटोच ने कहा कि आधारभूत विज्ञान में सतत अनुसंधान व विकास आवश्यक है। चारों महाविद्यालयों में मानकों के तहत कार्य करने पर ही विवि को आइएसओ प्रमाणित किया गया है। आधारभूत महाविद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

धोखाधड़ी के दोषी को दो साल कैद, 5.50 लाख जुर्माना

संवाद सहयोगी, नूरपुर : अतिरिक्त मुख्य न्याययिक दंडाधिकारी डॉ. अवीरा वसु की अदालत ने धोखाधड़ी के एक मामले में आरोपी रमेश निवासी पट्टी सल्याणा(पालमपुर) को दो साल की कैद व साढ़े पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। सहायक जिला न्यायवादी केएस जरियाल ने बताया कि नूरपुर पुलिस ने सात अगस्त, 2009 को सरोग(सिंहुता) निवासी अनिल सहित पांच अन्य लोगों की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ 420 व 170 के तहत धोखाध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सुंगल-पढि़यार मार्ग जल्द होगा पक्का : बुटेल

संवाद सहयोगी, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने सुंगल-पढि़याखर-नीलकंठ मार्ग को मौसम साफ होने पर पक्का करने की बात कही। बुटेल शुक्रवार को अपनेजनसंपर्क अभियान के तहत पढि़याखर, भदरैणा, ननाहर और नैन पंचायतों में जनसमस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि सुंगल-पढि़याखर-नीलकंठ सड़क पर पुन्न खड्ड पर बनने वाले पुल के लिए धनराशि स्वीकृत हो गई है व इसका कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। बुटेल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पालमपुर महिला मोर्चा का होगा बड़ा कार्यक्रम : विनय

संवाद सहयोगी, पालमपुर : जिला भाजपा महिला मोर्चा की बैठक शुक्रवार को जिला पालमपुर भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में महिला मोर्चा की मजबूती पर विचार-विमर्श किया गया। विनय शर्मा ने कहा कि पालमपुर जिला महिला मोर्चा अपनी जिम्मेवारी अच्छी तरह से निभा रहा है। हाल के लोकसभा चुनावों में भाजपा सांसद शांता कुमार को मिली जीत में महिला मोर्चा योगदान सराहनीय रहा है। उन्होंने महिला म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

आंदोलनरत श्रमिक आज बनाएंगे रणनीति

पालमपुर : नगर में पिछले 20 दिनों से संघर्षरत ओम पावर प्रोजेक्ट से निष्कासित श्रमिकों के बारे में आगामी रणनीति तय करने के लिए शनिवार को सीटू के अखिल भारतीय सचिव डॉ. कश्मीर सिंह ठाकुर उनसे मिलेंगे। सीटू जिला सह-सचिव बिट्टू ठाकुर ने बताया कि यदि जिला व उपमंडल प्रशासन के रवैये में परिवर्तन नहीं आया तो श्रमिकों के इस आंदोलन को उग्र किया जाएगा। शनिवार की बैठक में जिला भर के विद्युत प्रोजेक्ट को बंद करने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

केबल चोरी होने से 500 दूरभाष खामोश

संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहर में मंगलवार रात बीएसएनएल केबल चोरी के चलते शहर व इसके आसपास के इलाकों के लगभग 570 लैंडलाइन सेट बंद हो गए हैं। बीएसएनएल पालमपुर के एसडीओ अजय शर्मा ने बताया कि पालमपुर के साथ लगती लोहना पंचायत से चोरों ने विभाग की 50 पेयर वाली 100 मीटर तार चोरी कर ली। इससे 40 लैंडलाइन फोन, आइसीआइसीआइ बैंक के सामने निर्माणाधीन कार पार्किंग के पास से 200 पेयर की 5 मीटर व 100 पेयर मल्टी की 5... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

अदालत के आदेश पर मारपीट का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर हटली जम्बाला गांव के एक ही परिवार के पांच लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता रवि देवी ने कोर्ट में दायर याचिका में पड़ोसी महाशु राम, उसकी पत्नी कांता देवी, पुत्र कुलदीप व जग्गा और बहू सीमा पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया था। कोर्ट ने इस संदर्भ में नूरपुर पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

पठानकोट-लेह रेलमार्ग को सैद्धांतिक स्वीकृति : शांता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सांसद शांता कुमार ने कहा है कि रक्षा मंत्रालय ने पठानकोट-लेह रेलमार्ग को सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस मार्ग का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के लिए धन आवंटन संबंधी औपचारिकता पूर्ण करने का कार्य रक्षा मंत्रालय कर रहा है। पालमपुर में बुधवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि इस परियोजना को सामरिक दृष्टि से राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। सै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

फूड प्रोसेसिंग यूनिट के लिए 10 करोड़ अनुदान

जागरण संवाददाता, पालमपुर : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक घरानों का निवेश बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में कमेटी नवंबर व दिसंबर में देश के बड़े महानगरों में भ्रमण करेगी। यह कमेटी बड़े औद्योगिक घरानों को निवेश के लिए आमंत्रित भी करेगी। सभी उद्योगों की स्थापना के लिए 90 दिन में औपचारिकताएं पूरी होंगी। प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

मोटरसाइकिल की टक्कर से एक घायल

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : एसडीएम कार्यालय बैजनाथ के पास बाइक की टक्कर से एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए बैजनाथ अस्पताल ले जाया गया। पुलिस के अनुसार चौबीन मार्ग पर पैदल जा रहे विनोद कुमार को एक अनजान बाइक सवार ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी बाजू पर चोट लगी। पुलिस ने उनकी शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

घलौर-चंबापत्तन सड़क खस्ताहाल

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी से लोअर घलौर चंबापत्तन को जाने वाली सड़क ने दरिया का रूप धारण कर लिया है। यहां पर अक्सर पानी जमा रहता है। सड़क गड्ढे पड़ गए हैं। रैंखा से घलौर चंबापत्तन तक यह सड़क गड्ढों से भरी हुई है और यहां के लोगों के बार-बार आग्रह के बाद भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के कानों तक जूं नहीं रेंगी है। टू व्हीलर वालों को तो और भी ज्यादा समस्या होती है। लोअर घलौर सहकारी सभा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें