Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

जगजीवन पाल ने खैरा में सुनी समस्याएं

संवाद सहयोगी, पालमपुर : मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने कहा है कि सुलह विस क्षेत्र में विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। वह मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में खैरा में समस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता के कार्यो को प्राथमिकता पर निपटाएं। क्षेत्र के अध्यापक पढ़ाई में ध्यान दें व राजनीति से दूर रहें। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

टांडा में पेयजल किल्लत से जूझ रहे कर्मचारी

जागरण संवाददाता, टांडा : बरसात में भी डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा के कर्मचारियों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल परिसर में बनी कॉलोनियों में रहने वाले कर्मचारियों को तीन-चार दिन से पेयजल मुहैया नहीं हो पा रहा है। बताया जाता है कि बनेर खड्ड किनारे स्थित पंप हाउस में आई खराबी से पेयजल समस्या गहराई है। सोमवार को टाइप-वन व टू कॉलोनी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

टांडा में पुलिस ने पेट्रोल चुराने के आरोप में एक धरा

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आरपीजीएमसी) कांगड़ा स्थित टांडा परिसर में खड़ी गाड़ियों से पेट्रोल चुराने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को दबोच लिया है। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति सोमवार रात को आरपीजीएमसी टांडा में परिसर में खड़ी गाड़ियों से पेट्रोल चुराने की कोशिश कर रहा था। टांडा चौकी के कर्मचारियों ने उसे दबोच लिया। पुलिस कर्मी उक्त व्यक्ति को हिरासत में ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

जमीन पर बैठने को मजबूर भावी शिक्षक

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : शिक्षा विभाग ने प्रदेश में जल्दबाजी में जेबीटी का नया सत्र तो शुरू कर दिया। मगर अव्यवस्था के चलते नए प्रशिशुओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डाईट केंद्रों में इनको बैठने तक की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार, धर्मशाला स्थित जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान में जेबीटी का नया सत्र शुरू हो गया है। मगर प्रशिक्षुओं को बैठने के लिए जगह नहीं मिल पाई है। सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

भाजपा ने की मतदाता सूची पन्ना प्रमुख तैनाती पर चर्चा

संवाद सहयोगी, पालमपुर : भाजपा मंडल पालमपुर जोन की बैठक सोमवार को बिंध्यावासिनी मंदिर परिसर बंदला में हुई, इसमें जोन के अधीन सभी 25 मतदान केंद्रों के बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक, ग्राम केंद्र प्रभारी, सह प्रभारी एवं प्रमुख भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में प्रदेश कार्यसमिति में लिए गए निर्णयों एवं ग्राम केंद्रों के पुर्नगठन व मतदाता सूची के अनुरूप पन्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:12 AM (IST)
        

महिलाएं पंचायती राज चुनाव में निभाएंगी अहम भूमिका : गायत्री

जागरण संवाददाता, पालमपुर : हिमाचल प्रदेश गद्दी यूनियन की महिला इकाई ने आगामी पंचायती राज चुनावों में अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए पालमपुर के जिया में रणनीति बनाई। प्रदेश अध्यक्ष गायत्री कपूर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी महिलाओं को एकजुट होने और अपनी मांगों व अधिकारियों के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया। बैठक की जानकारी प्रदेश महासचिव पूनम भट्ट ने दी। गायत्री कपूर ने कहा कि कागड़ा में पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:09 AM (IST)
        

ओएनजीसी के सुराणी में तेल खोज को प्रयास तेज

संवाद सूत्र, ज्वालामुखी : आयल एंड नेचुरल गैस कमीशन(ओएनजीसी) ने ज्वालामुखी के चंगर क्षेत्र की पंचायत सुरानी में तेल एवं प्राकृतिक गैस की खोज में एक बार फिर पूरे दमखम से प्रयास तेज कर दिए हैं। यहां सुरानी में लगभग दस कनाल भूमि का चयन करके ओएनजीसी ने हर प्रकार की खुदाई की मशीनरी को एकत्रित करना शुरू कर दिया है। अभी पहले चरण में मशीनों को ही असैंबल किया जा रहा है। कुछ मशीनों को छोड़कर अधिकांश मशीनरी य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:03 AM (IST)
        

राष्ट्रस्तर पर खेलो, एक लाख पाओ

संवाद सूत्र, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा है कि कागड़ा हलके में शिक्षा के विकास पर दो करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वह सोमवार को तियारा में अंडर-14 खंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। विधायक ने कहा कि कागड़ा हलके से संबंधित जो भी खिलाड़ी राष्ट्रस्तर पर खेलेगा उसे वे एक लाख रुपये प्रोत्साहन राशि अपनी जेब से देंगे और साथ ही उस खिलाड़ी के प्रशिक्षक अध्यापक को 21 हजार की र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

साहब! बसें नहीं रोकते हैं निगम के चालक

संवाद सहयोगी, नूरपुर : राजकीय आर्य कॉलेज नूरपुर की एबीवीपी इकाई ने बस सुविधा न मिलने के विरोध में सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ समय से दोपहर दो से चार बजे तक परिवहन निगम की बसें नूरपुर के न्याजपुर स्थित बस स्टॉप पर नहीं रुक रही है और इससे विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं के अनुसार यदि कोई परिवहन नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

प्रशिक्षुओं को एड्स के खिलाफ किया जागरूक

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : रेनबो आइटीआइ के रेड रिबन क्लब ने सोमवार को एड्स जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों मीना व हरभजन ने प्रशिक्षुओं को एचआइवी एड्स के खिलाफ जागरूक किया तो रक्तदान के प्रति प्रेरित किया। कार्यक्रम में रेनबो इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. छवि कश्यप ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की, जबकि समूह के अनुदेशक चमन लाल चौहान व अन्य मुख्य रूप से उपस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:20 PM (IST)
        

बैजनाथ कॉलेज में एसएफआइ ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : पंडित संत राम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में सोमवार को एसएफआइ ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। एसएफआइ के इकाई सचिव सुनील ने बताया कि हस्ताक्षर अभियान छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित न करने पर चलाया गया है। उन्होंने बताया कि अभियान में सोमवार को करीब छह सौ विद्यार्थियों ने हस्ताक्षर किए। सचिव ने बताया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि अगर छात्र संघ चुनाव की तिथि जल्द घोषि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

वालीबॉल में सुखार स्कूल ने दिखाया दम

संवाद सूत्र, जसूर : राजकीय माध्यमिक पाठशाला कमनाला में भी खेलकूद प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हुआ। समापन समारोह की अध्यक्षता पंचायत प्रधान रजनी महाजन ने की व नूरपुर के एसडीएम अश्वनी सूद बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। कमनाला स्कूल के प्रधानाचार्य सुदर्शन सिंह चिब ने बताया कि वालीबाल स्पर्धा में सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुखार की छात्राएं विजेता तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला कमनाला उपविजेता, खो-खो में राज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

मंझग्रां में लाखों का सामान चोरी

संवाद सूत्र, रैत : शाहपुर के साथ लगते मंझग्रां में रविवार रात एक घर से लाखों का सामान चोरी हो गया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार मंझग्रां निवासी प्रेम चंद अपने बीमार बेटे का कुशलक्षेम पूछने के लिए पत्नी ब्यासा देवी के साथ छतड़ी गया था। जब वे सोमवार सुबह लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ था। प्रेम चंद के अनुसार उनके घर से दो लाख के करीब नकदी, जेवरात व मोबाइल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:52 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से महिला घायल

संवाद सूत्र, रैत : शाहपुर के समीप 39 मील चौक में सोमवार को बाइक की चपेट में आने से महिला घायल हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में प्राथमिक उपचार के बाद उसे टीएमसी रेफर कर दिया है। बताया जा रहा है टांडा से उसे पीजीआइ रेफर कर दिया है। जानकारी के अनुसार बीना कुमारी बस से उतरकर सड़क पार कर रही थी कि बाइक नंबर पीबी-06डब्लयू-4573 की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को एंटी रैगिंग की जानकारी दी

पपरोला : राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पपरोला में सोमवार को एंटी रैगिंग पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएसपी पुनीत रघू ने बताया कि विद्यार्थियों को एंटी रैगिंग कानून की जानकारी दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

सीपीएस के आश्वासन पर तोड़ा अनशन

संवाद सहयोगी, थुरल : दो सप्ताह से सरकार और प्रशासन के खिलाफ आंदोलनरत महाराजा संसार चंद स्मारक महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल के आश्वासन के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म कर दी है। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को निर्देश दिए कि 30 अगस्त तक प्राध्यापकों की नियुक्ति पीटीए आधार पर कर लें। शीघ्र ही कॉलेज भवन निर्माण और नए विषयों व पदों का सृजन कैबिनेट की बैठक में करवाने का आश्वास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

ढलियारा में ट्रक लुढ़का, चालक व क्लीनर घायल

ढलियारा : ढलियारा में सोमवार को एक ट्रक के खाई में लुढ़कने से दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी है। तीखे मोड़ पर सोमवार को ट्रक नंबर एचपी-67-7745 अनियंत्रित होकर गहरी खाई में लुढ़क गया। हादसे में चालक व क्लीनर घायल हो गए हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए देहरा अस्पताल ले जाया गया है। ट्रक तूड़ी लेकर कांगड़ा की ओर जा रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दुर्घटना का मुआयना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:26 PM (IST)
        

केंद्र से विद्युत प्रोजेक्टों की समस्याएं उठाएंगे शांता

जागरण संवाददाता, पालमपुर : प्रदेश की जल विद्युत परियोजना प्रबंधन की समस्याओं के समाधान के लिए सांसद शांता कुमार ने एक कदम आगे बढ़ाया है। वह इन समस्याओं को दो केंद्रीय मंत्रियों से उठाएंगे और इस बाबत बैठक दिल्ली में तीन सितंबर को होगी। उन्होंने प्रदेश सरकार को विद्युत विभाग के प्रमुख अधिकारियों को भी बैठक में भेजने के लिए आग्रह किया है और साथ ही प्रदेश के चारों सांसदों को भी भाग लेने के लिए न्योता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

स्कूल बस में आग, विद्यार्थी बाल-बाल बचे

संवाद सूत्र, जवाली : पुलिस थाना जवाली के तहत कैहरिया में सोमवार को एक स्कूल बस में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कि हादसे में किसी भी विद्यार्थी को क्षति नहीं पहुंची है। डीएवी स्कूल बागनी (नूरपुर) की बस (नं. 38सी-1518) जवाली से बागनी के लिए विद्यार्थियों को लेकर जा रही थी कि एकाएक कैहरिया में अचानक आग लग गई। हादसे में बस पूरी तरह से जल गई लेकिन बच्चों को कोई चोट नहीं लगी है। बस चालक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

लदोड़ी स्कूल ओवरऑल चैंपियन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भड़वार में खंडस्तरीय अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता का समापन सोमवार को हुआ। इस दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लदोड़ी ने ओवरऑल चैंपियन की ट्रॉफी पर कब्जा किया। समापन समारोह की अध्यक्षता भड़वार पंचायत की प्रधान अमृता देवी ने की। उन्होंने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफियां भेंट कर पुरस्कृत किया। उन्होंने खिलाड़ियो को 2100 रुपये प्रोत्साहन राशि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:49 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें