Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

मंदिर का ताला तोड़कर नकदी चुराई

बैजनाथ : उस्तेहड़ में एक मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। गांववासियों ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। महिलाओं सुभद्रा, सीमा व सुशीला ने बताया कि इंदिरा गांधी स्टेडियम के साथ स्थित मंदिर से नकदी चोरी हुई है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी मंदिर में चोरी हुई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

अजय शर्मा बने परिषद के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : हिमाचल शास्त्रीय संगीत परिषद का चुनाव रविवार को सामुदायिक भवन दरंग में महेश नाग की अध्यक्षता में हुआ। परिषद के प्रेस सचिव भास्कर ने बताया कि सुभाष धीमान मुख्य संरक्षक व कुलदीप सिंह गुलेरिया को संरक्षक और ऑडिटर की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होंने बताया कि अजय शर्मा (भडियारखर) को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। विनोद सोनी (सलियाणा) उपाध्यक्ष, घनश्याम वर्मा (नगरोटा बगव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

बाल मेले के रूप में मनाया बाली ने जन्मदिन

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली का जन्मदिन रविवार को बाल मेला-2014 के रूप में मनाया गया। इस मौके पर दृष्टिबाधित बच्चों ने बाली की उपस्थिति में मंच पर केक काटा। इस मौके पर बाली के साथ पत्‍‌नी किरण बाला, बेटा जानू, बेटी रति और रुचि के अलावा कई पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्य संसदीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:40 PM (IST)
        

रे गांव में सांप के डसने से व्यक्ति की मौत

संवाद सूत्र, जवाली : उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत रे में सांप के डसने से एक व्यक्ति अशोक कुमार (50) पुत्र लभु राम की शनिवार रात को मौत हो गई। अशोक कुमार घर में बिस्तर पर सोया था कि शनिवार रात करीब दो बजे एक सांप ने उसे डस लिया। इस दौरान उसने सांप को मार दिया। उसने पंजपीर मंदिर में जाकर माथा टेका और घर में आकर बिस्तर पर सो गया। इस बीच अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे स्वास्थ्य केंद्र इंदौरा ले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

मैक्लोडगंज से चंडीगढ़ के लिए वोल्वो शुरू

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने रविवार को जन्मदिवस पर कांगड़ा से एचआरटीसी की दो नई बस सेवाओं चंबा-शिमला व मैक्लोडगंज- चंडीगढ़ को हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। मंत्री ने बताया कि इन दोनों बसों में एक वोल्वो भी शामिल है। एक एसी बस शिमला से चंबा वाया पठानकोट प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ निगलने से कर्मचारी की मौत

जागरण संवाददाता, पालमपुर : जहरीला पदार्थ निगलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार राजपुर टांडा निवासी अश्वनी कुमार (33) सहायक निदेशक कार्यालय पशुपालन विभाग में कार्यरत था। उसने रविवार को जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे सिविल अस्पताल पालमपुर ले गए और यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे डॉक्टर रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

मांगें न मानी तो होगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : सर्व अनुबंध कर्मचारी महासंघ ने मांगों के पूरा न होने पर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया है। रविवार को नगर परिषद मैदान कांगड़ा में डॉ. संजीव गुलेरिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में मांगें पूरी न करने पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। डॉ. संजीव गुलेरिया ने बताया कि सर्व अनुबंध कर्मचारी महासंघ की ओर से कई बार मांगों को सरकार के समक्ष उठाया गया, लेकिन आजतक कोई कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:59 PM (IST)
        

नेहा मिस व दीपक मिस्टर फ्रेशर

कांगड़ा : ज्ञान ज्योति कॉलेज ऑफ एजूकेशन राजोल में बीसीए विभाग के विद्यार्थियों ने नए छात्रों के स्वागत में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान नेहा मिस व दीपक को मिस्टर फ्रेशर चुना गया। कॉलेज के प्रबंध निदेशक वीरेंद्र चौधरी ने विद्यार्थियों को बधाई दी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्याय अगले माह

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास अगले माह किया जाएगा। इसका निमार्ण दो वर्ष में पूरा कर कक्षाओं को शुरू किया जाएगा। बाली ने शनिवार को कांगड़ा में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इसके लिए वह केंद्रीय वित्त मंत्री व उर्जा मंत्री से मिले थे। केंद्रीय मंत्रियों ने तत्काल कदम उठाया और उनके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

मंड में खतरे से निपटने को ली जाएगी सेना की मदद

संवाद सहयोगी, नूरपुर : उपमंडल में आपदा प्रबंधन के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को स्थानीय एसडीएम अश्वनी सूद की अध्यक्षता में उपमंडल के अधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमें बरसात के मौसम में आपदाओं से निपटने के लिए कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया गया। प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से एसडीएम कार्यालय में मुख्य कंट्रोल रुम बनाने का निर्णय लिया। जिसमें कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की प्राकृतिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

पति ही निकला हत्यारा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : समेला में विवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। वारदात के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने मामले से पर्दा उठाते हुए उसके पति मोहन लाल (33) को हत्या का आरोपी पाते हुए सलाखों के पीछे धकेल दिया। पुलिस ने छानबीन में पाया कि मोहन ने रस्सी से गला घोंट कर रेणुका की हत्या की और फरार हो गया। आरोपी ने बड़ी चालाकी से वारदात को अंजाम दिया और कमरे में रखे सामान की भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:31 AM (IST)
        

आकृति ने एल्पस पर उकेरा विजय चिह्न

संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के सुलयाली गांव की आकृति हीर ने एल्पस पर्वत पर तिरंगा फहराकर विश्व में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। एल्पस यूरोप के स्विटजरलैंड में है। आकृति ने वीरवार को भारतीय समय के अनुसार 1.30 बजे एल्पस पर तिरंगा फहरा कर देश की सबसे छोटी आयु की पर्वतारोही बनने का इतिहास रचा। आकृति के पिता एवं सुलयाली पंचायत के उपप्रधान कृष्ण सिंह हीर ने शुक्रवार को बताया कि सेटेलाइट फो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:31 AM (IST)
        

कर्ज लेकर किया बेटी का सपना पूरा

प्रदीप शर्मा, नूरपुर अगर इरादा पक्का हो तो कोई भी मुकाम मुश्किल नहीं होता। इसी बात को नूरपुर उपमंडल के सुलयाली गांव की आकृति हीर ने सच कर दिखाया है। प्रायोजक न मिलने के बावजूद आकृति ने हिम्मत नहीं हारी और अपने बलबूते यूरोप के एल्पस पर्वत पर तिरंगा फहरा कर हिमाचल का नाम विश्वभर में रोशन किया। आकृति की टीम के अन्य सदस्यों को देश की नामी कंपनियों ने प्रायोजक के रूप में अपनाकर उनकी जरूरतों को पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

भिंडी बोली, टमाटर भाई मैं भी कम नहीं

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हरी सब्जी पर भी महंगाई हावी हो गई है। यही वजह है कि टमाटर की लाली छिन गई है तो भिंडी बोल रही है मैं भी कम नहीं। जहां नूरपुर में टमाटर 40 से 60 रुपये, पालमपुर में 40 व देहरा में 60 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है तो जिला मुख्यालय धर्मशाला में टमाटर 60 से 80 रुपये किलो है। हरा मटर तो तड़के से ही बाहर हो गया है। इसके दाम 80 रुपये किलो पहुंच गए हैं। सबसे महंगी सब्जियों में ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

तेज रफ्तार वाहन चालकों पर पुलिस कसेगी शिंकजा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : तेज रफ्तार व बिना लाइसेंस वाहन चलाने वाले युवाओं पर नगरोटा पुलिस शिकंजा कसेगी। साथ ही पुलिस निजी वाहनों में सवारियां ढोहने वालों पर भी कार्रवाई करेगी। नगरोटा बगवां पुलिस थाना परिसर में शुक्रवार को सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक में इस पर चर्चा की गई तथा जल्द ही इस कार्रवाई को अंजाम देने का निर्णय लिया गया। दलाईलामा सिक्योरिटी एवं हेड क्वार्टर धर्मशाला के डीएसपी देश र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

कायाकल्प को तरसा, 70 फीसद काम अधूरा

संवाद सूत्र, कांगड़ा : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) कांगड़ा का कायाकल्प अभी तक नहीं हो पाया है। अच्छे दिन के आस लगाए बैठे राष्ट्रीय संस्थान के अच्छे दिन कब शुरू होगे आला अधिकारी भी नहीं बता पा रहे हैं। जिस संस्थान को 2012 में पूर्ण रूप से बन कर तैयार हो जाना चाहिए था, वह मात्र 30 फीसद की बन पाया है, जबकि 70 फीसद कार्य कब पूरा होगा कोई नहीं जानता। यहां 2015-सत्र में प्रवेश शुरू हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

नूरपुर मेुं आधा घटा बंद रहा हाईवे

नूरपुर : हाईवे पर नूरपुर के पास वीरवार सुबह साढ़े नौ बजे के करीब ट्रक और कार की भिड़ंत होने से आधा घंटे तक यातायात बाधित रहा। हादसे में कार चालक बाल-बाल बच गया, जबकि उसकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही ट्रैफिक विंग के हैड कास्टेबल सुशील कटोच टीम के साथ मौके पर पहुचे तथा घटना का जायजा लिया। दुर्घटना के बाद एनएच पर लगे जाम को पुलिस द्वारा मशक्कत के बाद खुलवाया गया। दुर्घटना का कारण ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

धान पर किसान गोष्ठी का आयोजन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कृषि विज्ञान केंद्र कांगड़ा में वीरवार को आत्म परियोजना के तहत एक किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में कृषि विज्ञान केंद्र कांगड़ा के वैज्ञानिक डॉ. दीप कुमार ने किसानों को धान की उन्नत किस्मों, खरपतवार नियंत्रण, धान में उर्वरकों की सही मात्रा में प्रयोग की जानकारी प्रदान की। इस दौरान डॉ. दीपिका सूद ने कृषकों को धान में बीज उपचार के महत्व, मुख्य रोग, कीटों की रोकथाम व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

रूसा के खिलाफ एसएफआइ का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : रूसा व कॉलेज की अन्य समस्याओं के संबंध में एसएफआइ ने वीरवार को रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों द्वारा सरकार व प्रदेश विश्व विद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई तथा एक रोष रैली भी कांगड़ा शहर में निकाली गई। एसएफआइ इकाई अध्यक्ष अतुल चौधरी व सचिव अक्षय ठाकुर ने कहा कि रूसा से छात्रों की पढ़ाई खराब हो रही है, तो वहीं अभी तक छात्रों के परिणाम नहीं आ पा रहे हैं। उन्होने कह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

जमीन तर होते ही धान की बुआई में जुटे किसान

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पिछले तीन दिन से नूरपुर क्षेत्र में हो रही बरसात से खेत पानी से लबालव होते ही किसान धान की बुआई में जुट गए है। नूरपुर उपमंडल में अधिकांश किसान सिंचाई के लिए केवल इंद्र देवता पर ही निर्भर है। किसान पिछले डेढ़ माह से बारिश का इंतजार कर रहे थे। लेकिन समय पर बारिश न होने के कारण पिछले डेढ़ माह से धान की बुआई का काम लटका हुआ था। जानकारी के अनुसार नूरपुर क्षेत्र में लगभग 5872 हेक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें