« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा

देहरा और धर्मशाला को बांट रहे मुख्यमंत्री : अनुराग ठाकुर

संवाद सहयोगी, देहरा : सांसद एवं बीसीसीआइ के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह देहरा और धर्मशाला को बांटने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीयू का 70 फीसद हिस्सा देहरा में ही स्थापित हो, इसके लिए भाजपा संघर्ष करती रहेगी। अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र के बरनाली, अप्पर बलवाल, नंगल चौक तथा स्वाणा पंचायतों के द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

केंद्रीय विश्वविद्यालय पर अब नई राजनीति शुरू

- राजनीति का अखाड़ा बनी विवि मुद्दे पर फिर नेताओं की तीरंदाजी संवाद सहयोगी, धर्मशाला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा वीरवार को धर्मशाला के कंड-करड़ियाडा में चिह्नित भूमि का निरीक्षण करने के बाद एक बार फिर जिले में राजनीति गर्मा गई है। जगह का निरीक्षण करने से जहां केंद्रीय विश्वविद्यालय निर्माण की आस बंधी है, वहीं इस मामले को लेकर अब राजनीतिक तीरंदाजी भी शुरू हो गई है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

छावनी परिषद योल में टिप्पर से उठाया जाएगा कूड़ा

योल : छावनी परिषद योल के मुख्य अधिशाषी अधिकारी एसके माथुर ने बताया कि अब छावनी परिषद योल में बेहतर सफाई व्यवस्था होगी। करीब 14 लाख रुपये से खरीदे गए कूड़ा-कर्कट डालने वाले टिप्पर से अब योल क्षेत्र में सफाई व्यवस्था और भी बेहतर हो जाएगी। इससे एक तरफ तो मैनपावर कम रहेगी, वहीं कूड़ा-कर्कट उठाने व फेंकने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि परिषद एक नई योजना के तहत घरद्वार कूड़ा-कर्कट उठाने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

शहीद कालिया के पिता खोलेंगे गोसदन

जागरण संवाददाता, पालमपुर : शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के पिता एनके कालिया ने डाढ में गोसदन खोलने की इच्छा जताई है। शुक्रवार को वह पालमपुर के एसडीएम भुपेंद्र अत्री को इस मामले में मिले। शहीद कालिया के नाम पर ट्रस्ट बना हुआ है। इस ट्रस्ट की ओर से गोसदन चलाने के इच्छा शहीद के पिता एनके कालिया ने जाहिर की। एनके कालिया ने इसके लिए दो जगह भूमि का चयन किया है। भूमि को इस्तेमाल में देने के लिए आखिरी मोहर पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:03 PM (IST)
        

पंद्रह दिन में लाडा फंड जमा करवाएं : एसडीएम

जागरण संवाददाता, पालमपुर : उपमंडल पालमपुर में चल रही विद्युत परियोजनाओं के लिए एसडीएम पालमपुर ने लाडा की रिव्यू बैठक रखी थी। बैठक में परियोजना प्रबंधकों ने भाग लिया। इलाके में लगभग छह परियोजनाएं कार्य कर रही हैं। इन परियोजनाओं को आदेश दिए गए कि लाडा की शेष राशी जल्द जमा करवाएं ताकि प्रभावित गांव के विकास कार्य करवाए जाएं। उन्होंने यह भी आदेश दिए कि सभी परियोजनाओं के जमीन लीज की कार्रवाई विभाग की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:02 PM (IST)
        

छतड़ी में जीप की टक्कर से व्यक्ति की मौत

शाहपुर : छतड़ी में जीप की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार शुक्रवार को छतड़ी में चालक जीप को पीछे कर रहा था कि कच्चे रास्ते में जा रहे उपरला भनियार निवासी हरिपाल सिंह को टक्कर लग गई, जिससे वह घायल हो गया । घायल को तुरंत शाहपुर अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे टांडा अस्पताल रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस थाना प्रभारी शाहपुर प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

केंद्रीय विवि पर राजनीतिक घमासान शुरू

जागरण संवाददाता, पालमपुर : केंद्रीय विश्वविद्यालय पर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह की ओर से धर्मशाला क्षेत्र में केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए भूमि चयन के बयान पर पूर्व मंत्री एवं देहरा से भाजपा के वर्तमान विधायक र¨वद्र ¨सह रवि ने कड़ी आपत्ति जताते हुए बयान दिया है कि इस बार संघर्ष होगा। देहरा के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। जिस षड्यंत्र के तहत प्रदेश कांग्रेस सीयू को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:30 PM (IST)
        

देहरा में सुशील रतन ने सुनी जनसमस्याएं

संवाद सहयोगी, देहरा : हिमाचल प्रदेश स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पंडित सुशील रतन ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों एवं स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी। इसके साथ ही उन्होंने इलाके में चल रहे विकास कार्यो के बारे में अधिकारियों से जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि आम जनता बड़ी उम्मीद लेकर अधिकारियों के पास काम करवाने के लिए आते हैं। अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:24 PM (IST)
        

बास्केटबॉल प्रतियोगिता के लिए 20 खिलाड़ी चयनित

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : पपरोला स्थित खेल छात्रावास में प्रवेश के लिए शुक्रवार को चयन परीक्षा का आयोजन किया गया। खेल छात्रावास के कोच मनोज कुमार ने बताया कि बास्केटबॉल खेल के लिए चयन परीक्षा में करीब 25 खिलाड़ियों ने भाग लिया। चयन के लिए खिलाड़ियों के विभिन्न प्रकार के टेस्ट लिए गए। कोच ने बताया कि इस चयन में बीस खिलाडियों का चयन किया गया है। मनोज ने बताया कि पास हुए खिलाडियों को तराशकर राष्ट्रीयस्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

कमलाहड़ी में युवक ने फंदा लगाकर दी जान

संवाद सूत्र, रैत : कमलाहड़ी में शुक्रवार एक युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस उप अधीक्षक हितेश लखनपाल ने बताया कि कुलदीप कुमार पुत्र बृज लाल पंचायत भनाला गाव कमलाहड़ी शुक्रवार सुबह घर से खेतों में घास लेने गया था। दोपहर तक उसके वापस न आने पर परिजनों ने तलाश शुरू की तो उन्हें वह नाहलान में अपने खेतों के पास पेड़ से लटका हुआ मिला। उन्होंने कहा कि कुलदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:59 PM (IST)
        

नपेंगे यातायात नियम तोड़ने वाले

संवाद सहयोगी, नूरपुर : पुलिस प्रशासन ने नूरपुर बाजार में यातायात समस्या से निपटने के लिए वनवे ट्रैफिक व्यवस्था को सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया है। कुछ दिन से नूरपुर बाजार में यातायात व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई थी। नूरपुर में जहां प्रशासन की ओर से लागू वनवे ट्रैफिक व्यवस्था फ्लाप हो गई थी, वहीं बाजार में पुन: अनाधिकृत पार्किंग शुरू हो गई थी। इससे बाजार में यातायात की फिर समस्या पैदा हो गई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

सीयू का स्थान चयन करने पर शांता ने दी बधाई

संवाद सहयोगी, पालमपुर : सांसद शांता कुमार ने केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए स्थान का चयन कर लेने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पिछले दिनों हिमाचल दौरे में प्रदेश सरकार को सीयू के लिए स्थल चयन का अंतिम निर्णय शीघ्र लेने की बात कही थी। मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने अंतिम चयन कर दिया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक मतभेद और विवाद की एक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:52 PM (IST)
        

वर्षो की मेहनत का नहीं कोई मोल

मुनीष गारिया, धर्मशाला देश में 35 साल में किस राष्ट्रीय खिलाड़ी ने वेटरन प्रतियोगिता की किस स्पर्धा में कौन-सा रिकॉर्ड बनाया, इसका रिकार्ड मास्टर एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (मैफी) के पास नहीं है। कोई नहीं जानता है कि किस खिलाड़ी ने कौन-सा रिकॉर्ड बनाया। इससे इन खिलाड़ियों की वर्षो की मेहनत बेकार होती दिख रही है। इंडिया के फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह ने 35 साल पहले वेटरन वर्ग के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:48 PM (IST)
        

सरकारी स्कूलों में बच्चों का दाखिला करवाएं अभिभावक : बलबीर

संवाद सूत्र, फतेहपुर : अभिभावक प्राथमिक कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाकर प्रदेश सरकार की सुविधाओं का लाभ उठाएं। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ शिक्षा खंड फतेहपुर के प्रधान बलबीर सिंह संधू, खंड शिक्षा अधिकारी बलवंत सिंह व अधीक्षक ग्रेड- दो संजय गुलेरी ने बताया कि सरकारी स्कूलों में बच्चे निशुल्क किताबें, वर्दी, मिड-डे मील, ओबीसी स्कॉलरशिप, अनुसूचित जाति व जनजाति आरडीपी छ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

राइजिंग स्टार कोर के जवान ट्रैकिंग पर रवाना

धर्मशाला : 11वें स्थापना दिवस समारोह के उपलक्ष्य में योल राइजिंग स्टार कोर के जवान दस दिवसीय ट्रैकिंग अभियान पर शुक्रवार को रवाना हुए। जीओसी राइजिंग स्टार लेफ्टिनेंट जनरल राजीव तिवारी ने अभियान दल को हरी झडी दिखाकर रवाना किया। अभियान दल में चार अधिकारियों के साथ 16 अन्य रेंक के अधिकारी शामिल हैं। टीम का नेतृत्व मेजर महेश भागवत कर रहे हैं। अभियान दल मैक्लोडगंज से धौलाधार पर्वत श्रृंखला के 15 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

सौर उर्जा से घरों को भी रखा जा सकता है ठंडा

धर्मशाला : नवीन एवं नवीकरण ऊर्जा मंत्रालय व यूएनडीपी के संयुक्त तत्वावधान में हिम ऊर्जा द्वारा सोलर सामुदायिक सकेंद्रित कुकिंग एवं ऊर्जा उपयोगिता पर शुक्रवार को धौलाधार होटल में कार्यशाला आयोजित की गई। हिम ऊर्जा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुंवर भानु प्रताप सिंह ने बताया कि भारत सरकार 60 फीसद अनुदान सामुदायिक कुकिंग पर दे रही है। निदेशक केएल ठाकुर, नवीन एवं नवीकरण ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार के डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

स्कूलों में नए भवनों पर खर्च होंगे सवा दो करोड़ : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा है कि कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में सरकारी स्कूलों में नए भवन निर्माण व छात्रों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने पर सवा दो करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। शुक्रवार को गाहलियां सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइंस की कक्षाओं का शुभारंभ करने के बाद पवन काजल ने कहा कि कांगड़ा को शिक्षा के हब के तौर पर विकसित करने के लिए वह प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि गाहलिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

छात्राओं को दिए व्यक्तित्व निखार के गुर

कांगड़ा : शहर के ब्यूटी सैलून पैराडाइज ने शुक्रवार को शरण कॉलेज घुरकड़ी में 'संभव है' संस्था के सौजन्य से सौंदर्य व पर्सनेलिटी डेवल्पमेंट पर सेमिनार लगाया। सेमिनार में कॉलेज की जेबीटी व बीएड की छात्राएं शामिल हुई। पैराडाइज ब्यूटी सैलून के प्रबंध निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि छात्राओं को आत्मविश्वास के साथ जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। इस दौरान पर्सनेलिटी को कैसे निखारा जा सकता है, पर जागरूक किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:09 PM (IST)
        

कांगड़ा के वार्ड चार के घर में घुसा ककड़

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : कांगड़ा के वार्ड चार में एक ककड़ का बच्चा अव्यवस्था में एक घर में घुस गया। उसके पीछे कुत्ते लगे थे। मकान मालिक ने ककड़ की हालत देखकर उसे संरक्षण दिया और वन विभाग भी सूचित किया। वार्ड चार निवासी ¨रकू कुमार ने बताया कि सुबह उसके घर में कुतों के भौंकने की आवाज सुनाई दी, उन्होंने देखा कि एक ककड़ का बच्चा उनके घर के बाहर था और उसके मुंह से खून बह रहा था। वन अधिकारी कांगड़ा सुनील दत्त ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

अवैध खनन के खिलाफ एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : भारतीय किसान संघ की नूरपुर इकाई ने शुक्रवार को जिला पार्षद सतपाल धीमान की अगुवाई में टीका पैल (खन्नी बैल्ट) में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ एसडीएम नूरपुर अश्वनी सूद को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि खन्नी बेल्ट के तहत टीका पैल में खनन माफिया दिन-रात अवैध खनन को अंजाम दे रहा है तथा पिछले कुछ दिनों से अवैध खनन धड़ल्ले से हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि खनन विभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:51 PM (IST)
        
(News from Kangra, Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें