Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

शराब के पैसे मांगने पर ठेके के सेल्समैन को पीटा

नादौन : ठेके पर सेल्समैन द्वारा शराब के पैसे मांगने पर नादौन में कुछ युवाओं ने उसकी पिटाई कर दी। जडबाल गांव निवासी अनिल कुमार व्यास पुल नादौन में शराब के ठेके पर सेल्समैन है। उसने शिकायत दर्ज करवाई है कि 27 जुलाई को अमतर बेला निवासी मक्खन सिंह व उसके तीन साथी ठेके पर आए व बीयर मांगी। जब उसने बीयर के पैसे मागे तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

हमीरपुर कॉलेज में एबीवीपी का क्रमिक अनशन शुरू

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : डिग्री कॉलेज हमीरपुर में अपनी मांगें मनवाने को एबीवीपी की ओर से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया गया। छात्र संगठन ने इस दौरान धरना-प्रदर्शन भी किया। एबीवीपी इकाई सचिव शुभम पठानिया ने बताया कि संगठन माग कर रहा है कि कॉलेज में रिक्त पदों की भर्ती, कैंटीन की व्यवस्था में सुधार, क्लास रूम में पंखे, फर्नीचर की व्यवस्था, टाइम टेबल में सुधार, बस पास काउंटर और खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:54 PM (IST)
        

भाजपा नेताओं को मुख्यमंत्री का डर सता रहा : कौशल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य एवं मंडी समिति हमीरपुर के चैयरमैन प्रेम कौशल ने कहा कि प्रदेश भाजपा नेताओं को मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह का डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा की ओर से दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक सिर्फ मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को घेरने के लिए बुलाई गई थी न कि प्रदेश हित में किसी मुद्दे पर चर्चा के लिए। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:53 PM (IST)
        

उत्कृष्ट कार्य करने वाले महिला मंडल पुरस्कृत

बिझड़ी : मुख्य संसदीय सचिव इद्र दत्त लखनपाल ने निर्मल भारत अभियान के तहत बिझड़ी ब्लॉक में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला मंडलों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अंबोटा बहल महिला मंडल को प्रथम पुरस्कार के रूप में तीस हजार, वणी पंचायत को दूसरा पच्चीस हजार, वडणी बल्याह को बीस हजार, मंगरोली महिला मंडल को 15 हजार, जंदराणा महिला मंडल कलोण को बारह हजार, लोहारली महिला मंडल को दस हजार, करेर, मोरसू उझयान, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:52 PM (IST)
        

खतरे से खाली नहीं बड़सर की सड़कों पर सफर

संवाद सहयोगी, बड़सर : बड़सर उपमंडल की सड़कों पर सफर करना अब खतरे से खाली नहीं है। सड़कों की कई जगह टारिंग होने के साथ-साथ कई जगह डंगों व पेरापिट का निर्माण होना है। लेकिन सड़कों की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। सड़कों की बदतर हालत की वजह से बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों के वाहन दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं। उपमंडल में पिछले दो वर्षो से सड़क दुर्घटनाओं में भारी इजाफा हुआ है। उपमंडल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

बिझड़ी बाजार में निजी वाहन चालकों की मनमानी से लग रहा जाम

संवाद सहयोगी, बिझड़ी : बड़सर उपमंडल के बिझड़ी कस्बे में हर रोज लगने वाले जाम से अभी तक छुटकारा नहीं मिल पाया है। सड़क के किनारे बेतरतीब ढंग से गाड़ियां खड़ी रहने से बिझड़ी में रोजाना जाम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में घंटों वाहनों के जाम में फंसे होने से वाहन चालकों व लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। खासकर कुआं चौक में तो स्थिति बद से बदतर है। यहां निजी बस चालकों की मनमानी की वजह से जाम लगना आम बात ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

गलोड़ में सहायक अभियंता पृथ्वी चंद ने संभाला कार्यभार

संवाद सहयोगी, गलोड़ : विद्युत उपमंडल गलोड़ में सहायक अभियंता पृथ्वी चंद ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। यह पद पिछले एक महीने से खाली चल रहा था, इसकी वजह से लोगों को भारी असुविधा हो रही थी। पूर्व सहायक अभियंता विनोद कंवर का तबादला हो जाने से यह पद खाली था, जिस पर लोगों ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह से सहायक अभियंता के पद को भरने की मांग की थी, जो पूरी हो गई है। पृथ्वी चंद के पदभार ग्रहण कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

टीसीपी एक्ट के विरोध में ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : टाउन एंड कंटरी प्लानिंग एक्ट के विरोध में हमीरपुर जिला के दर्जनों गांवों के लोगों ने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा को ज्ञापन भेजा है। सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल सुरजीत कटोच की अध्यक्षता में उपायुक्त हमीरपुर रोहन चंद ठाकुर से मिला, जिसमें मुख्यमंत्री व शहरी विकास मंत्री को अलग-अलग ज्ञापन देकर यह कहा गया है कि शहरी एवं ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

प्रशासन ने रवैया नहीं बदला तो नहीं लगाए जाएंगे लंगर : गौतम

संवाद सहयोगी, नादौन : श्री मणिमहेश लंगर एसोसिएशन की बैठक सोमवार को स्थानीय यशपाल साहित्य सदन में हुई। जिसकी अध्यक्षता श्री मणिमहेश लंगर एसोसिएशन बिलासपुर के अध्यक्ष हरिमोहन गौतम ने की । इस बैठक में प्रदेश की विभिन्न मणिमेहश लंगर एसोसिएशन ने भाग लिया जिनमें भोले शकर सेवा दल भराड़ी के बृज लाल, श्री शकर सेवा दल सुंदर नगर के अध्यक्ष राम स्वरूप शर्मा, मणिमहेश सेवा समिति त्रिफालघाट के अध्यक्ष किशोरी लाल,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

टीसीपी एक्ट के विरोध में ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : टाउन एंड कंटरी प्लानिंग एक्ट के विरोध में हमीरपुर जिला के दर्जनों गांवों के लोगों ने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा को ज्ञापन भेजा है। सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल सुरजीत कटोच की अध्यक्षता में उपायुक्त हमीरपुर रोहन चंद ठाकुर से मिला, जिसमें मुख्यमंत्री व शहरी विकास मंत्री को अलग-अलग ज्ञापन देकर यह कहा गया है कि शहरी एवं ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

नादौन में बारिश से मकान ढहा

संवाद सहयोगी, नादौन : रविवार सायं करीब 8 बजे नगर पंचायत नादौन के वार्ड न. दो में सुमना कुमारी पत्नी स्वर्गीय रमेश चंद के दो कच्चे कमरों का मकान बरसात की भेंट चढ़ गया जिससे परिवार पर दुखों का पहाड़ आ गिरा है । जानकारी देते पीड़िता के बेटे नीरज कुमार ने बताया कि पिछली बरसात में उनके कच्चे मकान में दरारे आ गई थी तथा शनिवार से हो रही वर्षा के कारण रविवार को उनके मकान के कमरे की एक तरफ की दीवार गिर गई जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

टपरे पंचायत में तेंदुए से लोगों में दहशत

संवाद सहयोगी, टौणी देवी : टौणी देवी के साथ लगते गांवों में आजकल तेंदुए का आंतक बढ़ता जा रहा है। टपरे पंचायत के गांव झोखर के आसपास के बाशिंदे पिछले कुछ दिनों से तेदुएं की दहशत में जी रहे हैं और कई दिनों से तेदुएं के दिखने से लोगों में दहशत है। गांववासियों में शंभू नाथ,उधो सिंह, रतन सिंह, चमेल सिंह, प्रेम चंद चौहान, प्रिंयका चौहान, नंद लाल, पृथ्वी सिंह, सन्नी, हरि सिंह, मान सिंह, अशोक सिंह, सुनील सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

जलजनित रोगों से बचाव के लिए योजना तैयार : लखनपाल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मुख्य संसदीय सचिव इद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि जलजनित रोगों से बचाव के लिए जागरूकता जरूरी है, इसके लिए राज्य सरकार ने ग्रामीण स्तर पर जागरूकता शिविरों के माध्यम से लोगों को जलजनित रोगों की जानकारी देने के लिए योजना तैयारी की है। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों में क्लोरीन तथा जीवनरक्षक घोल लोगों को निशुल्क उपलब्ध करवाने का प्रावधान भी किया गया है ताकि जल जनित रोगों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

भगवान शंकर की महिमा अपार : शर्मा

संवाद सहयोगी, टौणी देवी : कोट में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कथा वाचक प्रदीप शर्मा दरबार वाले द्वारा अपने प्रवचनों से लोगों को निहाल किया जा रहा है। सोमवार को प्रवचन सुनाते हुए प्रदीप शर्मा ने शिव महापुराण की महिमा का गुणगान किया। उन्होंने भगवान शंकर की महिमा के बारे में बताते हुए कहा कि दो जगह पर कभी भी ताले नहीं लगाए जाते हैं एक तो भगवान शंकर के शिवालय में और एक श्मशान घाट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:24 PM (IST)
        

सीपीएस ने अस्पताल में लिया सुविधाओं का जायजा

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : मुख्य संसदीय सचिव इद्रदत्त लखनपाल ने सोमवार को जिला क्षेत्रीय अस्पताल का औचक निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया तथा विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए इस दौरान सीपीएस ने प्रत्येक वार्ड में जाकर रोगियों का कुशलक्षेम भी पूछा तथा उनके अस्पताल प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली गई। मुख्य संसदीय सचिव इद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि जोनल अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

पेड़ गिरने से सड़क मार्ग बाधित, लोगों को हुई दिक्कत

संवाद सहयोगी, जाहू : भोरंज उपमंडल में रविवार दिन व सोमवार सुबह हुई तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। सोमवार सुबह करीब नौ बजे तेज बारिश के कारण चंदरुही-भरेड़ी सड़क मार्ग के बीच में एक पुराना आम का पेड़ गिर गया, जिससे सरकाघाट से हमीरपुर सड़क मार्ग बाधित हो गया। बाधित सड़क मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। सवारियों को आनन-फानन में पैदल ही अपने गंतव्य स्थान की तरफ रुख करना पड़ा। यहां तक कि अवर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:22 PM (IST)
        

एसएफआइ ने किया दीवार लेखन का विरोध

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : एसएफआइ की हमीरपुर इकाई द्वारा एबीवीपी द्वारा की गई दीवार लेखन का कड़ा विरोध किया है। इस मुद्दे पर सभी कक्षाओं में जाकर एसएफआइ की राय ली और सभी कक्षाओं का यह मानना था कि यह कार्य गलत है। इस दीवार लेखन के खिलाफ प्रिंसिपल को शनिवार को ज्ञापन दिया गया था पर उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। सोमवार के दिन छात्रों के कहने पर एसएफआई द्वारा प्रिंसिपल को फिर से ज्ञापन देने गए तो प्रिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

टमाटर व मटर के दाम में आया दोगुना उछाल

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : महंगाई पर रोक लगाने के किए गए प्रयास के बावजूद सब्जी के दाम बढ़ रहे हैं। धनोटू सब्जी मंडी में टमाटर और मटर के थोक दामों में दोगुना उछाल आ गया है। धनोटू सब्जी मंडी में बिकने वाली सब्जी के थोक दाम के मुकाबले खुले बाजार में बिक रही सब्जी में आग लगी हुई है। सुंदरनगर में सब्जियों के दाम पर लगाम कसने के लिए प्रशासन ने भी अथक प्रयास किए हैं। धनोटू सब्जी मंडी में सोमवार को कुल्लू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएगा ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स संघ

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारियों संघ तथा हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक आफिसर्स आर्गेनाइजेशन की संयुक्त प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रविवार को हुई। बैठक में ऑल इंडिया ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन के उपाध्यक्ष डीसी शर्मा भी मौजूद रहे। निर्णय लिया गया कि जल्द बैंक प्रंबधन ने मांगों पर गौर नहीं किया तो कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। बैठक में बैंक में अनाधिकृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:38 PM (IST)
        

अंशकालीन जलवाहकों को जलवाहक कम सेवादार बनाया जाए

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार संघ की राज्यस्तरीय बैठक रविवार को गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के विशेष सदस्य सोमनाथ जगोता की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर देशराज भरवाल गैर शिक्षण महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष भी मौजूद रहे। बैठक में अंशकालीन जलवाहकों को पांच वर्ष के बाद जल वाहक-कम सेवादार बनाने की गुहार लगाई गई और उनका मानदेय 1300 से बढ़ाकर 3000 हजार पर आवाज बुलंद की गई। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें