हमीरपुर

  • सहमती नहीं बनी तो करेंगे आंदोलन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:35 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर में वर्षो से बन रहे बस स्टैंड को लेकर व्यापार मंडल और शहरवासी विरोध कर रहे हैं। नगर परिषद के वार्ड चार में बस स्टैंड बनाना प्रस्तावित है, लेकिन यहां पर बस स्टैंड बनाने का विरोध किया जा रहा है। उपाध्यक्ष कमलेश कुमार ने कहा कि अगर सहमति नहीं बनी तो आंदोलन किया जाएगा। रविवार को नगर परिषर की उपाध्यक्ष कमलेश कुमार के घर पर बस स्टैंड बनाने को लेकर वार्ड तीन, चार, पांच ... और पढ़ें »

  • शहीदों का हमेशा ऋणी रहेगा राष्ट्र : अत्री

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : शहीदों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। क्योंकि राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान करने वाले शहीदों के कारण ही राष्ट्र स्वतंत्र एवं अखंड है। यह बात भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव एवं भाजपा मीडिया सह प्रभारी नरेंद्र अत्री ने लग्यार गांव के शहीद नायब सूबेदार राजेश पठानिया को मरणोपरान्त राष्ट्रपति के हाथों मिले कीर्ति चक्र को प्राप्त करने के उपरान्त उनके घर पहुंच उनके परिवार को सम्मान... और पढ़ें »

  • भाजपा ने दिया आभार रैली का नाम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर जिला भाजपा की बैठक जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रो. प्रेम कुमार धूमल विशेष तौर पर उपस्थित रहे। बैठक का मुख्य मुद्दा छह जून को प्रस्तावित केंद्रीय भूतल, परिवहन एवं राज मार्ग मंत्री नितिन गडकरी की रैली रह। भाजपा ने रैली को आभार रैली का नाम दिया है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में केंद्रीय मंत्री ने हमीरपुर जिला में कई विकास योजनाओं की सौगात दी... और पढ़ें »

  • नौनिहालों ने छुट्टी के दिन की बावड़ी की सफाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:25 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिझड़ी : उपमंडल बड़सर की जमली पंचायत में रविवार के दिन छोटे-छोटे बच्चों ने पेयजल स्रोत बावड़ी को संवार कर एक नई मिसाल पेश की है। बावड़ी की सफाई कर नौनिहालों ने बड़े युवकों और लोगों को एक सीख दी है। बताते चलें कि जमली पंचायत में पिछले कई वर्षो से यह बावड़ी खस्ताहाल में थी तथा बावड़ी का पानी पीने योग्य नहीं रहा था। रविवार के दिन स्कूल में अवकाश होने पर नौनिहालों ने श्रमदान कर बावड़ी को साफ-स... और पढ़ें »

  • एजुकेशन हवलदार की भर्ती पांच व छह जून को रामपुर में

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:19 PM (IST)

    हमीरपुर : भर्ती निदेशक कर्नल रोहित कुशवाहा सेना मेडल सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर ने बताया कि जिला हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना के लिए एजुकेशन हवलदार की भर्ती हो रही है। उसकी भर्ती पांच जून 2016 को और आ‌र्ट्स विषय की भर्ती छह जून 2016 को रामपुर (बुशहर) जिला शिमला में होगी। उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आर्मी हैडक्वाटर द्वारा बेवसाइट पर लोड कर दिया गया है। सभी उम्मीदवार सुबह पांच बजे भर्ती स्थल पर निर्धारि... और पढ़ें »

  • भाजपा व कांग्रेस से लोग तंग

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : शिव सेना (हिंदोस्तान) ने रविवार को केन्द्रीय संगठन मंत्री बृज मोहन शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष हरबंस पठानिया व प्रदेश महासचिव भूपिंद्र मेहरा की अध्यक्षता में बैठक की। बैठक में विभिन्न विषयों पर विस्तार पूर्ण चर्चा की गई। जिला की शिव सेना (हिंदोस्तान) की कार्यकारिणी का गठन किया गया। देस राज ठाकुर को हमीरपुर का जिलाध्यक्ष बनाया गया। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज लोग कांग्रेस व भाजपा स... और पढ़ें »

  • स्कूली राज्यस्तरीय खेलों का कलेंडर जारी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जाहू : प्रदेश स्कूली क्रीड़ा संघ ने अंडर-14 वर्ग में लड़कों और लड़कियों की राज्यस्तरीय स्कूली खेलों का कलेंडर जारी कर दिया है। लड़कियों की माइनर व मेजर खेलें बिलासपुर और लड़कों की माइनर भुंतर कुल्लू व मेजर पौंटा साहिब में होगी। हिमाचल प्रदेश स्कूली क्रीड़ा संघ की बैठक गत दिनों बिलासपुर जिले के नयना देवी में प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा निदेशक मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अंडर-1... और पढ़ें »

  • घर के बाहर लगाई जाएगी पटिट्का

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भोटा : नगर पंचायत भोटा में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि अंत्योदय, बीपीएल व आइआरडीपी के परिवार के लाभार्थियों के नाम की पट्टिका घर के बाहर लगाई जाएगी। इस पट्टिका में लिखना होगा कि मैं अंत्योदय या बीपीएल श्रेणी से संबंध रखता हूं। नगर पंचायत की अध्यक्ष सर्वजीत कौर ने बैठक में यह निर्णय लिया। बैठक में चर्चा के दौरान सामाने आया कि अंत्योदय और बीपीएल श्रेणी में ऐसे लोग भी शामिल हैं ... और पढ़ें »

  • पेंशनरों ने की विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल पेंशनर्ज कल्याण संघ ताल इकाई ब्लॉक भोरंज की मासिक बैठक रविवार को ईकाई प्रधान विद्यासागर मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वप्रथम सांसद अनुराग ठाकुर के बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चयन हेतु बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह सभी हिमाचलवासियों के लिए खुशी व गर्व की बात है। बैठक में पेंशनरों द्वारा संघ से निष्कासित कुछेक स्वयंभू नेताओं द्वारा संघ के... और पढ़ें »

  • महिला मंडल ने कांगुघटटी, तलाई में निकाली रैली

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:20 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जाहू : जाहू पंचायत में महिला मंडल सदस्यों ने पंचायत के सभी वार्डो का दौरा कर रैलियों के माध्यम से ग्रामीणों को स्वच्छता अभियान से जागरूक कर गांव को स्वच्छ बनाने का फैसला किया है। इसके लिए पहली बार महिलाओं ने घर-घर जाकर लोगों को संपूर्ण स्वच्छता बनाने रखने के लिए प्रेरित किया। भोरंज उपमंडल की जाहू पंचायत के जाहू कलां महिला मंडल के सदस्यों ने रविवार को तलाई व कांगुघट्टी गांव में रैली ... और पढ़ें »

  • पंचायत को साफ करने का उठाया बीड़ा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भरेड़ी : स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए पंचायत प्रतिनिधि व महिला मंडल के सदस्य गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं। गांव के रास्तों व पेयजल स्रोतों की सफाई की जा रही है। भोरंज उपमंडल की धमरोल पंचायत के घमरोल गांव में पंचायत प्रतिनिधि व महिला मंडल सदस्य संपूर्ण स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में घर-घर जाकर ग्रामीणों को स्वच्छता की सीख दी जा र... और पढ़ें »

  • मनोह से बस्सी सड़क में पड़े गढ्डे

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जाहू : प्रदेश सरकार सड़कों के रखरखाव और गंाव को सड़क सुविधा से जोड़ने की घोषणाएं कर रही है, लेकिन यहां सालों पहले बने सड़कें उखड़ चुकी हैं। जिसके चलते वाहन चालकों को वाहन चलाना बेहद मुश्किल हो रहा है। मनोह से बस्सी वाया खतरबाड़ मार्ग की हालत दयनीय होने के चलते वाहन चालक वहां जाने से कतराने लगे हैं। लोक निर्माण विभाग उपमंडल भोरंज के तहत आने वाली मनोह से बस्सी वाया खतरबाड़, टिक्करी मिन्हासा ... और पढ़ें »

  • पिता के गले लग भावुक हुए अनुराग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद घर पहुंचे अनुराग ठाकुर पिता प्रो. प्रेम कुमार धूमल के गले मिलते ही भावुक हो उठे। अनुराग ने कहा कि लोगों का अभूतपूर्व प्यार मिला है उसी की वजह से शिखर पर पहुंचा हूं। शुक्रवार देर रात बैंड बाजों के साथ पैतृक गांव समीरपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर का भव्य स्वागत किया गया। माता शीला धूमल व गांव वालों ने अनुराग की आरती उतार कर अभिनंदन किया। साथ ही घर म... और पढ़ें »

  • महिला मंडल के सदस्यों ने उखाड़ी भांग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जाहू : जाहू पंचायत में संपूर्ण स्वच्छता अभियान के साथ भांग उखाड़ो अभियान को भी शुरू किया गया है। गांव में उगी भाग को नष्ट किया जा रहा है। जाहू खुर्द महिला मंडल व जाहू कलां महिला मंडल के सदस्य पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मिलकर ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का बीड़ा उठाया है। भोरंज उपमंडल के तहत आने वाली जाहू पंचायत के प्रधान के आदेशों का पालन करते हुए महिला मंडल सदस्यों व आं... और पढ़ें »

  • बड़सर से गडकरी की रैली में जाएंगे 2500 कार्यकर्ता

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़सर : बड़सर भाजपा मंडल की बैठक मंडलाध्यक्ष कुलदीप ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को मैहरे में हुई। जिसमें वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा तथा मंडल बड़सर के प्रभारी आदर्श कांत विशेष रूप से उपस्थित थे। बैठक में छह जून को हमीरपुर में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आने बारे भी चर्चा की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रत्येक पंचायत से कम से कम 50 स... और पढ़ें »

  • अनुराग के दीदार के लिए उमड़ा जन सैलाब

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण टीम, बिझड़ी/बड़सर : बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद बड़सर विधानसभा में पहुंचने पर अनुराग ठाकुर का भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। ज्यों ही बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर मैहरे के गारली चौक पहुंचे तो देखते ही देखते भाजपा कार्यकर्ताओं का हजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने गर्मजोशी के साथ उनका फूल मालाएं पहनाकर अभिनंदन किया। अनुराग ठाकुर के स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ता सुबह आठ बजे से ही गारली चौंक मैह... और पढ़ें »

  • द मैग्नेट स्कूल के बच्चों को दिए कराटे के गुर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:06 AM (IST)

    हमीरपुर : द मैग्नेट स्कूल में कराटे कक्षाएं शुरू की गई हैं। शुक्रवार को कराटे प्रशिक्षक ऋषभ डोगरा ने बच्चों को कराटे के बारे में जानकारी दी व उनके सामने कराटे का प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि किस तरह से कराटे विद्यार्थियों के जीवन में अनुशासन व एकाग्रता को बढ़ाते हैं। कराटे न केवल आत्मरक्षा के लिए बल्कि अहम को त्याग कर सीखी जाने वाली कला है। प्रधानाचार्य अरुण चैहान ने बताया कि कराटे न सिर्फ लड़क... और पढ़ें »

  • तथ्यों को जानकर बयानबाजी करें नेता : लेख राज

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:06 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर ब्लॉक के बीडीसी उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर ने जारी बयान में कहा कि जो लोग उनके खिलाफ आधारहीन बयानबाजी कर रहे हैं वे पहले तथ्यों की पड़ताल कर लें। लेखराज ने बताया कि पंचायती राज चुनाव में वह छह बार जीते हैं और इस बार उन्हें लोगों ने निर्विरोध चुनकर सेवा का मौका दिया है, परंतु छुटभैया नेता बयानबाजी करने से पहले लोगों को बताएं कि उन्होंने कितने चुनाव जीते हैं और जो चुनाव... और पढ़ें »

  • उपतहसील कांगू में हो नायब तहसीलदार की स्थायी नियुक्ति

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:06 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कांगू : उपतहसील कांगू में भू एवं राजस्व विभाग के कार्य होने पर इलाकावासियों ने खुशी जताते हुए यहां नायब तहसीलदार की स्थायी नियुक्ति की मांग उठाई है। लोगों का कहना है कि उपतहसील कांगू से 20 से अधिक गांवों के लोगों को सुविधा हो रही है, परंतु यहां नायब तहसीलदार सिर्फ सप्ताह में तीन दिन बैठता है वह भी सिर्फ दो-दो घंटे के लिए। उपतहसील का लोगों को पूरी तरह फायदा मिले इसके लिए जरूरी है यह... और पढ़ें »

  • बेटा पूछता है, पापा आप पर इतने केस क्यों

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 'आलम यह है कि मेरा बेटा पूछता है कि पापा, आप क्या गलत काम करते हो जो इतने केस आप पर बन रहे हैं।' ये शब्द बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में अपने नागरिक अभिनंदन समारोह में कहे। बकौल अनुराग, 'मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मेरे खिलाफ मामले दर्ज करवाने का रिकॉर्ड बनाया है। मुख्यमंत्री जी राजनीति बड़े मन से होती है छोटे से नहीं।' भावुक हुए अनुराग ने कहा कि वह जो भी है... और पढ़ें »

(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें