Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

सामने आया कांग्रेस का असली चेहरा : भाजपा

नादौन : शिमला स्थित भाजपा कार्यालय दीपकमल में मारपीट की मंडल भाजपा नादौन ने निंदा की है। भाजपा नेताओं का कहना है कि इस प्रकरण से कांग्रेस का असली चेहरा सामने आया है। मंडलाध्यक्ष राजकुमार, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य रघुवीर ¨सह, महासचिव सुशील कमल, जिला परिषद उपाध्यक्ष चंद्रलाल चौधरी, सुरिंद्र छिंदा, जोहली राम, तरुण कपिल, ओंकार शर्मा आदि ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

सहकारिता का समाज के उत्थान में अहम योगदान : राकेश

भोरंज : कृषि सहकारी सभाओं की नाबार्ड के तहत तीन दिवसीय कार्यशाला भोरंज में संपन्न हुई। समापन समारोह की अध्यक्षता एसडीएम राकेश शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि सहकारिता का समाज के उत्थान में महत्वपूर्ण योगदान है। प्रतिस्पर्धा के युग में सहकारिता सोसायटी को अपने अस्तित्व को बचाने के लिए आधुनिक स्रोत खोजने चाहिएं। वहीं, प्रशिक्षण समन्वयक जगदीश शर्मा ने बताया कि कार्यशाला में सोसायटी के सचिवों व प्रधानों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

वीरभद्र को नहीं लोकतंत्र में विश्वास : भरमौरिया

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखते हैं। इस कारण हाल ही में हुई संयुक्त सलाहकार समिति (जेसीसी) की बैठक में उन्होंने प्रदेश के कर्मचारियों व पूर्व कर्मचारियों की किसी बात पर अमल नहीं किया है। यह बात अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं भाजपा पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रेम ¨सह भरमौरिया ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

नादौन में मिली तूड़ी की समस्या से निजात

संवाद सहयोगी, नादौन : उपमंडल नादौन के पशुपालकों को अब तूड़ी की समस्या से निजात मिलेगी। हिमाचल प्रदेश राज्य दुग्ध उत्पादक प्रसंघ ने किसानों को पशुचारे की समस्या से निजात दिलाने के लिए कंप्रेस्ड चारे की आपूर्ति आरंभ कर दी है। इसकी खेप दुग्ध अभिशीतन केंद्र गगाल (नादौन) के गोदाम में पहुंच गई है। मिल्कफेड के निदेशक कृष्णदत्त गौतम व दुग्ध अभिशीतन केंद्र नादौन के प्रभारी आरसी पटियाल ने बताया कि कंप्रेस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:25 PM (IST)
        

हमीरपुर में आज प्रदर्शन करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

हमीरपुर : भाजपा मुख्यालय दीप कमल पर हमले के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता 31 जनवरी को गांधी चौक हमीरपुर में रोष प्रदर्शन कर धरना देंगे। भाजपा के जिला मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, हमीरपुर जिला के सभी विधायक व पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि युवा कांग्रेस ने हमला सुनयोजित तरीके से किया था। प्रदेश के इतिहास में इस तरह की घट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:05 PM (IST)
        

जीना दूभर कर रहा जाम

संवाद सहयोगी, बड़सर : मैहरे में हर रोज लगने वाले यातायात जाम से लोगों को अभी तक निजात नहीं मिल पाई है। सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े रहने से अकसर जाम लग जाता है। इससे वाहन चालकों व अन्य लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। मैहरे में वाहन पार्किंग की सुविधा नहीं है। स्थानीय लोगों ने पार्किंग स्थल बनाने की मांग कई बार की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वाहन बेतरतीब ढंग से खड़े करने से यातायात बाधित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:53 PM (IST)
        

हमीरपुर में जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता कल से

हमीरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर में पुरुष वर्ग की जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता पहली फरवरी से होगी। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। आयोजक जेएन शर्मा ने बताया कि पहली फरवरी को सुबह 9:30 बजे प्रतियोगिता शुरू होगी। वालीबॉल, कबड्डी, 100 व 200 मीटर दौड़, म्यूजिकल चेयर, वरिष्ठ नागरिकों के लिए पैदल चाल आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने लोगों से प्रतियोगिता में ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:38 PM (IST)
        

हेरोइन व चरस समेत दो युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला मुख्यालय के पास स्वाहल भाटी गांव में पुलिस ने दो युवकों से 11 ग्राम 810 मिलीग्राम हेरोइन व 4 ग्राम 600 मिलीग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवकों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार स्वाहल भाटी गांव में आरोपियों की तलाशी ली गई। उस दौरान उनसे हेराइन व चरस बरामद हुई। आरोपियों में से अमित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:28 PM (IST)
        

जल संरक्षण के लिए हों सजग : ढटवालिया

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जल संरक्षण के लिए हर किसी को सजग होना चाहिए। पानी को बचाने के लिए हर व्यक्ति को आगे आने की आवश्यकता है। यह बात सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य (आइपीएच) विभाग के एक्स ईएन वीके ढटवालिया ने कही। उन्होंने आइपीएच विभाग हमीरपुर द्वारा जल एवं स्वच्छता मिशन के तहत आयोजित जागरूकता कार्यशाला की अध्यक्षता की। उन्होंने आइपीएच विभाग के कर्मचारियों के साथ जल बचाव व स्वच्छता मिशन के तहत गांवों मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:03 PM (IST)
        

पढ़ाई के साथ संस्कार भी जरूरी

संवाद सहयोगी, भोरंज : विद्यार्थी जीवन में मिले संस्कार ही बेहतर भविष्य की नींव होते हैं। अध्यापकों व अभिभावकों को विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ संस्कार भी देने चाहिए। यह बात एपीएमसी के अध्यक्ष प्रेम कौशल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगवाड़ा के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में कही। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी चाहिए। प्रतिस्पर्धा के युग में मेहनती विद्यार्थी ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:40 PM (IST)
        

महात्मा गांधी को किया नमन

जागरण टीम, हमीरपुर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि व कुष्ठ रोग उन्मूलन दिवस पर हमीरपुर जिला में कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान महात्मा गांधी को नमन कर उनकी शिक्षाओं को अपनाने का आह्वान किया गया। वहीं, कुष्ठ रोग को दूर करने का प्रण लिया गया। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उपायुक्त कार्यालय हमीरपुर में अधिकारियों व कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखा। उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:15 PM (IST)
        

वेदांत इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निग नादौन का भ्रमण किया

नादौन : राजकीय वारिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) नादौन के वोकेशनल विषय के 30 विद्यार्थियों ने वेदांत इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निग नादौन का भ्रमण किया। अध्यापिका प्रतिभा ¨सह व मंजू ने बताया कि वोकेशनल विषय के विद्यार्थियों को महीने में एक बार इस तरह का भ्रमण विभिन्न सस्थाओं में विषय से संबंधित जानकारी देने के लिए अनिवार्य है। वेदांत इंस्टीट्यूट के संबंध में विस्तृत जानकारी संस्थान की अध्यापिका बविता कुमारी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:09 PM (IST)
        

गोईस पंचायत के भवन निर्माण के लिए 3.75 लाख रुपये स्वीकृत

जलाड़ी : नादौन उपमंडल की गोईस पंचायत के भवन निर्माण के लिए 3.75 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। राशि स्वीकृत होने पर पंचायत के लोगों ने खुशी जताई है। गोईस पंचायत का कार्यालय कच्चे कमरों में है। इससे पंचायत रिकॉर्ड के खराब होने का खतरा बना रहता है। अब पक्के कमरे बनने से लोगों व पंचायत प्रतिनिधियों को राहत मिलेगी और रिकॉर्ड भी खराब नहीं होगा। पंचायत प्रधान राजीव ठाकुर ने बताया कि पंचायत भवन की समस्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:59 PM (IST)
        

फिटर, मैकेनिक, प्लंबर व बेल्डर के लिए साक्षात्कार आज

नादौन : रोजगार उप कार्यालय नादौन में 31 जनवरी को साक्षात्कार होगा। कार्यालय प्रभारी संजीव धीमान ने बताया कि ग्रेटिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड जीरकपुर (चंडीगढ़) में भर्ती के लिए साक्षात्कार सुबह दस बजे होगा। कंपनी द्वारा फिटर, मैकेनिक, प्लंबर प्रशिक्षुओं के 100 पद व बेल्डर के 80 पद भरे जाएंगे। सभी आवेदकों की शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास व आइटीआइ डिप्लोमा निर्धारित की गई है। आयु सीमा 18 से 30 बर्ष के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:47 PM (IST)
        

क्लॉथ बैंक में दान करें गर्म कपड़े : रोहन चंद

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष रोहन चंद ठाकुर ने कहा है कि रेडक्रॉस जरूरतमंद लोगों की सहायता कर मानव सेवा का संदेश दे रही है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में रेडक्रॉस सोसायटी प्राकृतिक व मानवीय आपदा के शिकार लोगों को बचाने व राहत पहुंचाने में अहम भूमिका निभा रही है। सोसायटी द्वारा मानवता की सेवा के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। गरीब व जरूरतमंद ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:35 PM (IST)
        

चोरी से काटा आम का पेड़

भोरंज : थाना भोरंज क्षेत्र के तहत आम का एक पेड़ चोरी से काट लिया गया। तन (अमरोह) निवासी अमर ¨सह पुत्र डंडू राम ने आरोप लगाया है कि 18 जनवरी को वीरी ¨सह, विशाल ठाकुर व राजेश कुमार ने चोरी से उसका आम का पेड़ काट लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:20 PM (IST)
        

सहकारी समिति सुजानपुर ब्राह्माणा का रिकॉर्ड कब्जे में

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : लाखों रुपये के गबन मामले में विजिलेंस टीम ने कृषि सेवा सहकारी समिति सुजानपुर ब्राह्माणा का रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया है। विजिलेंस ने मामले की जांच के लिए सहकारी समिति का स्पेशल ऑडिट शुरू करवाया है ताकि रिपोर्ट तैयार कर चालान न्यायालय में पेश किया जा सके। प्रारंभिक जांच में सहकारी समिति में 26 लाख रुपये के गोलमाल पर विजिलेंस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विजिलेंस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:18 PM (IST)
        

खेलों में भी रुचि लें विद्यार्थी : शकुंतला

संवाद सहयोगी, कांगू : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बलडूहक में वार्षिक समारोह मनाया गया। इसका शुभारंभ मुख्यातिथि समाजसेविका शकुंतला देवी ने किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी पढ़ाई के साथ खेलों में भी रुचि लें। खेलने से शारीरिक विकास भी होता है। उन्होंने स्कूल में विकास कार्यो के लिए प्रधानाचार्य अजीत धीमान को 30 हजार रुपये दिए। उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। समारोह के दौरान मंच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:18 PM (IST)
        

वाया ककड़ोट जल्द चलेगी बस : डॉ. डोगरा

भोरंज : प्रदेश शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य एवं वरिष्ठ काग्रेस नेता डॉ. रमेश डोगरा की अध्यक्षता में भलवाणी पंचायत के ककड़ोट गांव में बैठक हुई। डॉ. डोगरा ने कहा कि भाजपा ने ककड़ोट गांव के लोगों की आज तक सुध नहीं ली है। उन्होंने कहा कि गांव में लोगों को जल्द पर्याप्त पानी व थ्री फेस की सुविधा मिलेगी। इसके लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। भलवाणी से बस्सी वाया ककड़ोट, कल्याल, लझयानी आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:57 PM (IST)
        

जमीन भी दान दी, नहीं बनी सड़क

अशोक शर्मा, गलोड़ उपमंडल नादौन की कश्मीर पंचायत के टैहली गांव के लोगों का सब्र टूटने लगा है। टैहली के बाशिंदों ने अपनी काफी जमीन सरकार को इसलिए दान दे दी थी कि उनके गांव को जाने वाला कच्चा रास्ता सड़क में बदल जाएगा। इसके बावजूद आज तक सड़क नहीं बन पाई है। सड़क का निर्माण कार्य पिछले चार साल से हो रहा है। आज दिन तक चार किलोमीटर सड़क नहीं बन पाई है। टैहली गांव के निवासियों ने इस सड़क के निर्माण कार्य को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:57 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें