Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

डुमैहर के आशीष ठाकुर बने लेफ्टिनेंट

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बिलासपुर जिला के डुमैहर (घुमारवीं) निवासी आशीष ठाकुर का चयन भारतीय थलसेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। आशीष ठाकुर की कामयाबी से पूरे उपमंडल में खुशी का माहौल है। आशीष के पिता नरेंद्र ¨सह ठाकुर राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में प्रोफेसर व माता अंजिला ठाकुर अध्यापिका हैं। आशीष ठाकुर ने 13 दिसंबर को भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून से पासआउट परेड के बाद लेफ्टिनेंट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:10 AM (IST)
        

स्थानांतरित न हो आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र अणु

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र अणु को स्थानांतरित न करने के लिए उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर से एक प्रतिनिधिमंडल मिला। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने उपायुक्त को बताया कि आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र अणु 1999 से राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर के चतुर्थ श्रेणी आवास में सुचारू रूप से कार्य कर रहा है। इस स्वास्थ्य केंद्र को किसी दूसरी जगह स्थानांतरित किया जा रहा है। इस कारण अणु के वार्ड न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

सुजानपुर में गोरक्षा के लिए जागरूक किया

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : कर्म मुक्ति प्रचार अभियान के तहत सुजानपुर में लोगों को गोरक्षा के लिए जागरूक किया गया। बाबा जयगुरुदेव धर्म विकास संस्था उज्जैन के तत्वाधान में देशव्यापी सघन गोरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। अभियान का उद्देश्य शाकाहार प्रचार के साथ गोरक्षा है। गोरक्षा के लिए संत उमाकांत इस अभियान के तहत प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को गाय की रक्षा करनी चाहिए। इस पुण्य कार्य में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

धनेटा स्कूल में वार्षिक समारोह की धूम

संवाद सहयोगी, कांगू : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धनेटा में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। इसमें प्रधानाचार्य भाग ¨सह व पंचायत प्रधान संजीव कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्य भाग ¨सह ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ अन्य गति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

विधायक के कार्यो में आनाकानी कर रहे अधिकारी : अग्निहोत्री

संवाद सहयोगी, नादौन : भरमोटी पंचायत में विधायक निधि द्वारा उपलब्ध करवाए गए धन से निर्मित मार्ग को विधायक विजय अग्निहोत्री ने शुक्रवार को लोगों को समर्पित किया। विजय अग्निहोत्री ने कहा कि कुछ स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी विधायक द्वारा बताए गए कार्यो को करने में न-नुकर करते हैं। ऐसे अधिकारी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुख¨वदर सुक्खू द्वारा रंगस में लगाए गए खुले दरबार में उपस्थित हो गए। यह लोकतांत्रिक संस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

जारी रहेगा विकास : सुक्खू

संवाद सहयोगी, नादौन : कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है। विकास का क्रम जारी रहेगा। सरकार की नीतियों के सफल कार्यान्वयन के पीछे सरकार व संगठन का बेहतर तालमेल है। यह बात कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुख¨वदर सुक्खू ने नादौन दौरे के दौरान लोगों की समस्याओं का निपटारा करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जबसे सत्ता संभाली है, प्रदेश में जनकल्याण की नीतियों को लागू किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

चौकीदारों की सूचना 22 तक दें

हमीरपुर : उच्च शिक्षा उप निदेशक ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक व उच्च पाठशालाओं के मुखियों से कहा है कि वे उनके शिक्षण संस्थान में कार्यरत चौकीदारों की सूचना 22 दिसंबर को दोपहर तीन बजे तक कार्यलय में भेजना सुनिश्चित करें। सूचना समय पर उपलब्ध न करवाने की स्थिति में स्कूल मुखिया उत्तरदायी होंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

पंचायत सहायकों के 245 पद भरने की प्रक्रिया शुरू : राजेंद्र राणा

संवाद सहयोगी, टौणीदेवी : प्रदेश सरकार पंचायती राज संस्थाओं को सुदृढ़ करने के प्रति वचनबद्ध है। राजीव गांधी पंचायती राज सशक्तीकरण अभियान के तहत 55 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। पंचायतों को 1333 लैपटॉप उपलब्ध करवाए जाएंगे। यह जानकारी आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने पौहड़, बाड़ू, खैरी व कुसवाड़ में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद जनसभा में दी। उन्होंने कहा कि पंचायतों में बेहतर कामकाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

सहकारी सभाओं की कार्यशैली बताई

संवाद सहयोगी, दियोटसिद्ध : कृषि सेवा सहकारी सभा दियोटसिद्ध में सहकारी शिक्षा शिविर का आयोजन एकीकृत सहकारी विकास परियोजना अधिकारी विकास कौशल की अध्यक्षता में हुआ। शिविर में दियोटसिद्ध, बुठाण, वाल्ह दलचेहड़ा, करनेहड़ा व जजरी कृषि सेवा सहकारी सभाओं के अध्यक्षों, सदस्यों व सचिवों में भाग लिया। विकास कौशल ने कृषि सेवा सहकारी सभाओं के अध्यक्षों, सदस्यों व सचिवों को सहकारिता के विषय में योगदान देने व इससे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

सुक्खू ने किस आधार पर सुनी लोगों की शिकायतें : विरेंद्र

संवाद सहयोगी, नादौन : रंगस में दो दिन पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुख¨वदर सुक्खू द्वारा खुला दरबार में अधिकारियों सहित शिकायतें सुनने पर भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विरेंद्र शर्मा ने आपत्ति जताई है। उन्होंने प्रदेश सरकार से पूछा है कि सुक्खू ने किस आधार पर लोगों की शिकायतें सुनी हैं। उन्होंने खुला दरबार में उपस्थित अधिकारियों पर भी कांग्रेस संगठन के लिए कार्य करने का आरोप लगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों ने एड्स के खिलाफ जागरूक किया

संवाद सहयोगी, नादौन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला वदारन में एनएसएस व स्काऊट एंड गाइड की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। कार्यक्रम अधिकारी सुशील शर्मा ने बताया कि रैली को प्रधानाचार्य कमलेश कुमार पटियाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली वदारन गांव तक निकाली गई। स्वयंसेवियों ने लोगों को एड्स के खिलाफ जागरूक किया। इस दौरान हिमांशी, शिवानी, शोभा, माधुरी, कंचन, अंजु, नंदनी, प्रिया, प्रियंका, नेहा,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

अ‌र्द्धसैनिकों की गुहार, मांगें पूरी करो सरकार

संवाद सहयोगी, नादौन : अ‌र्द्धसैनिक बल कल्याण संघ की बैठक चेयरमैन तरसेम ¨सह जम्वाल की अध्यक्षता में नादौन के यशपाल साहित्य सदन में हुई। बैठक में पूर्व अ‌र्द्धसैनिकों को सुविधाएं देने, वन रैंक-वन पैंशन, अलग पे स्केल, कैंटीन सुविधा सहित अन्य मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को धर्मशाला में दिए गए ज्ञापन पर चर्चा की गई। तरसेम ¨सह ने कहा कि इससे पूर्व गृह मंत्री व प्रधानमंत्री को भी ज्ञापन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

इंप्लाइज एसोसिएशन की बैठक कल

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश स्टेट आइटीआइ एनजीओ व नॉन इंजीनिय¨रग टेक्निकल इंप्लाइज एसोसिएशन की राज्यस्तरीय बैठक 21 दिसंबर को एनजीओ भवन हमीरपुर में सुबह 11 बजे होगी। एसोसिएशन के प्रधान रत्न चंद ठाकुर ने संघ के पदाधिकारियों से आग्रह किया है कि वे बैठक में हिस्सा लें ताकि उनकी मागों को पूरा किया जा सके। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

बैंक कर्मचारी सात जनवरी को करेंगे हड़ताल

गलोड़ : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की बुधवार को हुई बैठक में वेतनवृद्धि व अन्य मांगों के संबंध में सरकार की ओर से कोई सकारात्मक पहल न किए जाने के कारण संघर्ष तेज करने का फैसला लिया गया है। ऑल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सर्किल प्रधान एसके शर्मा ने बताया कि बैंक कर्मचारियों द्वारा सात जनवरी 2015 को देशभर में हड़ताल करने का फैसला लिया गया है। यदि फिर भी कोई समझौता न हुआ तो 16 मार्च ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

हमीरपुर व नादौन में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

जागरण टीम, हमीरपुर/नादौन : बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण हमीरपुर व नादौन में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। विद्युत विभाग ने लोगों से सहयोग की अपील की है। हमीरपुर में विद्युत उपमंडल दो के सहायक अभियंता बलदेव चंद ने बताया कि 250 केवीए ट्रांसफार्मर व एलटी लाइनों की मरम्मत और रखरखाव के कारण 21 दिसंबर को सुबह 10:30 बजे से दोपहर दो बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत आपूर्ति बंद होने से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

वीरभद्र ¨सह कल हमीरपुर प्रवास पर

हमीरपुर : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह 21 दिसंबर को हमीरपुर के एक दिवसीय प्रवास पर होंगे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 21 दिसंबर को सुबह 11 बजे पुलिस मैदान हमीरपुर में पेंशनर्स सिल्वर-डे समारोह में शिरकत करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

सैंकड़ों लोगों को मिलेगा रोजगार

संवाद सहयोगी, बड़सर : बल्ह बिहाल पंचायत को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित किए जाने का सपना शीघ्र साकार होगा। प्रदेश सरकार ने औद्योगिक क्षेत्र निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए हैं। इसमें से भूमि को समतल करने के लिए उद्योग विभाग को 21 लाख रुपये की पहली किस्त जारी कर दी है। औद्योगिक क्षेत्र के निर्माण से बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की काफी अरसे से चली आ रही मांग पूरी होगी। वहीं, सैक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

आतंकी हमले में मारे बच्चों की आत्मिक शांति के लिए कैंडल मार्च

सुजानपुर : पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए बच्चों की आत्मिक शांति के लिए युवा कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च बस अड्डा सुजानपुर से होते हुए बाजार तक निकाला गया। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बच्चों की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी। युवा कांग्रेस नेता प्रितपाल ¨सह बेदी ने आतंकी हमले की ¨नदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

रंगस में अध्यापक संघ की बैठक कल

नादौन : हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के नादौन खंड की बैठक 21 दिसंबर को राजकीय उच्च पाठशाला रंगस में होगी। संघ के सचिव सुशील पठानिया ने बताया कि बैठक में अध्यापकों की समस्याओं और संघ द्वारा सरकार व विभाग के समक्ष उठाए गए मुद्दों की समीक्षा की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

एकजुटता से ही दूर होगा आतंकवाद

संवाद सहयोगी, गलोड़ : आज पूरी दुनिया आतंक के साये में जीने को मजबूर है। पेशावर में मारे गए मासूम स्कूली बच्चों पर दुनिया आंसू बहा रही है। पेशावर में स्कूली बच्चों को मारने की वारदात पर दैनिक जागरण ने स्कूल मुखियाओं व अन्य लोगों से चर्चा की। आतंकवाद को सभी देश मिल-जुलकर ही मिटा सकते हैं। आंतक पर काबू पाया जाना चाहिए। पूरा विश्व पेशावर में स्कूली बच्चों को मारने से आहत है। ध्रुव ¨सह राणा पेशावर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें