1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

संगारल गांव की भाग्य रेखा नहीं देख रहा कोई

संवाद सहयोगी, बड़सर : उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत ननावां के गांव संगारल की भाग्य रेखा मिटने लगी है। उदासीनता का आलम ऐसा कि भाग्य रेखा खींचने के बाद भी आवाजाही के दौरान लोगों को गड्ढों से ठोकरें लग रही हैं। हालत सुधरती नहीं दिख रही है और लोग अपनी किस्मत को कोसने को मजबूर हैं। संगारल गांव के लिए तीन वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग ने संपर्क मार्ग निकाला गया था लेकिन उसे आज दिन तक पक्का नहीं किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक को कमेटियां गठित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर में प्रदेश कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने सोमवार को विभिन्न प्रबंधन कमेटियों का गठन किया। स्वागत कमेटी में अजय शर्मा महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी, सुनील कुमार अध्यक्ष हमीरपुर ब्लॉक कांग्रेस, विवेक कटोच व सन्नी जसवाल सचिव जिला कांग्रेस कमेटी को शामिल किया गया है। मीडिया प्रबंधन कमेटी का जिम्मा राजेंद्र वर्मा प्रवक्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

एसडीएम ने भोरंज में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

संवाद सहयोगी, भोरंज : उपमंडल में गत वर्ष भारी वर्षा और बाढ़ से आई आपदा प्रभावित इलाकों बधाणी, चबोह, जौ, बजड़ोह, धीरड़ का एसडीएम डॉ. सुरेश जसवाल ने प्रशासनिक दल के साथ दौरा कर जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को संवेदनशील क्षेत्रों में आपदा से निटपने के लिए किए जाने वाले पूर्व प्रबंधों बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्षा से प्रभावित होने वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

पेंशनर्स का धरना प्रदर्शन करना तर्कसंगत नहीं

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल परिवहन पेंशनर्स कल्याण मंच का आठ जुलाई को सचिवालय का घेराव परिवार सहित देना तर्कसंगत नहीं है। पेंशनर्ज कल्याण संघ व परिवहन पेंशनर्स वेलफेयर की बैठक 12 जून को परिवहन मंत्री से हुई थी। यह बात पेंशनर्ज कल्याण संघ के जिला प्रधान ने यहां जारी बयान में कही। उन्होंने बताया कि बैठक में संघ के प्रदेशाध्यक्ष ओपी भारद्वाज, महामंत्री टीडी ठाकुर व परिवहन पेंशनर्स वेलफेयर के अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

चाहंग समुदाय को ओबीसी वर्ग से अलग न किया जाए

संवाद सहयोगी, नादौन : भारतीय क्षत्रिय, घृत, बाहती, चाहंग सभा की बैठक प्रधान बिहारी लाल चौधरी की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग से प्रदेश सरकार चाहंग जाति को अलग करने का प्रयास कर रही है। प्रस्ताव पारित किया गया कि 13 जुलाई को शिमला में ओबीसी कमीशन के सदस्य के आगमन पर इसका विरोध प्रकट किया जाएगा। घृत, बाहती और चाहंग एक ही जाति है। इससे चाहंग जाति को अलग नहीं किया जा सकता। उन्होंने मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

कांग्रेस के कार्यकाल में हमीरपुर से भेदभाव : बलदेव

संवाद सहयोगी, बड़सर : वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने कहा है कि पूर्व धूमल सरकार के समय हुआ अथाह विकास हुआ। विकास कार्यो के लिए काफी बजट स्वीकृत किया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को खुश करने बयान दे रहे हैं कि पूर्व सरकार ने क्षेत्र में कोई विकास नहीं करवाया है। कांग्रेस नेता आरटीआइ के माध्यम से या अपने चश्मे का नंबर बदल कर धरातल में देखें कि विकास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

कांग्रेस के कार्यकाल में हमीरपुर से भेदभाव : बलदेव

संवाद सहयोगी, बड़सर : वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने कहा है कि पूर्व धूमल सरकार के समय हुआ अथाह विकास हुआ। विकास कार्यो के लिए काफी बजट स्वीकृत किया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को खुश करने बयान दे रहे हैं कि पूर्व सरकार ने क्षेत्र में कोई विकास नहीं करवाया है। कांग्रेस नेता आरटीआइ के माध्यम से या अपने चश्मे का नंबर बदल कर धरातल में देखें कि विकास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

जरूरतमंद लोगों की मदद को आएं आगे : अलका

संवाद सहयोगी, कांगू : ¨हद संग्राम परिषद की बैठक भूंपल में चेयरमैन मास्टर बाबू राम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पीएनबी बैंक की भूंपल शाख की उपप्रबंधक अलका कुमारी मुख्यातिथि थी। उन्होंने निुशल्क सिलाई सेंटर का शुभारंभ किया व सिलाई अध्यापिका को मशीन भेंट की। इस अवसर पर जरूरतमंद लोगों पुरुषोत्तम चंद, शिल्पा कुमारी, दीक्षा शालू, सपना, ज्योति, बबली, मुनीषा व अभय को आर्थिक सहायता बांटी गई। अलका शर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

आपातकालीन स्थिति से निपटने के दिए टिप्स

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन व 108 एंबुलेंस सेवा के तत्वाधान में नर्सो के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ हैदराबाद से आए मास्टर रमेश पडाला व लक्ष्मण ने किया। इस दौरान नर्सो को विभिन्न प्रकार आपात स्थितियों के बारे जैसे गले की चोट, सिर, रीढ़ की हडडी और प्रसव वाली महिलाओं की केयर व सभी प्रकार की दुर्घटनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। दुर्घटना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

पिनैकल में बच्चे समर कैंप में कर रहे मस्ती

संवाद सूत्र, हमीरपुर : पिनैकल फैशन संस्थान हमीरपुर में सोमवार को बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने बड़े उत्साह से हिस्सा लिया। समर कैंप में बच्चे आर्ट एंड क्राफ्ट, बेस्ट मटीरियल प्रोडेक्ट, स्पोकन इंग्लिश, नृत्य, गाना, मॉड¨लग आदि कक्षाएं रखी गई थी। इसमें सभी छात्रों ने खूब मस्ती करने के साथ घर लिए सजावट का सामान भी तैयार कर रहे हैं। कविताओं के माध्यम से बच्चों को कई जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:44 PM (IST)
        

एनएसएस स्वयंसेवियों ने छेड़ा सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, गलोड़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कश्मीर में सोमवार को एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम अधिकारी स¨तद्र पाल के नेतृत्व में एनएसएस स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर में फूलों की क्यारियों में उगी घास उखाड़ी व खेल मैदान में उगी झाड़ियों को काटकर मैदान को साफ सुथरा बनाया। प्रधानाचार्य ध्रुव¨सह राणा ने कहा कि हमें अपने आसपास के वातावरण को साफ सुथरा रखना चाहिए। अगर हमारा वातावरण साफ स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

भोटा में शौचालय से उठने लगी बदबू

संवाद सहयोगी, भोटा : भोटा नगर पचांयत के तहत बना शौचालय अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। शौचालय में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। हालात यह हैं कि इससे बदबू उठने लगी है। इसके ऊपर रखी गई पानी की टंकी से रिसाव हो रहा है। लोगों का कहना है कि कस्बे में एकमात्र शौचालय में सफाई कर्मचारी भी माह में एक दो बार ही सफाई करते हैं। नगर पंचायत को कई बार शौचायल की सुध लेने की गुहार लगाई गई लेकिन कोई कदम उठाया गया। शौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:25 PM (IST)
        

नादौन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक कल

नादौन : नादौन ब्लाक कांग्रेस की मासिक बैठक आठ जुलाई को जैन धर्मशाला नादौन में होगी। बैठक की अध्यक्षता ब्लाक अध्यक्ष पृथ्वी चन्द करेंगे। कार्यालय सचिव नानक चंद ने बताया कि बैठक में कांग्रेस के सभी संगठन हिस्सा लेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:17 PM (IST)
        

सार्वजनिक स्थल पर धूमपान पर किए नौ चालान

सुजानपुर/नादौन : सुजानपुर व नादौन पुलिस ने सार्वजानिक स्थानों पर धूमपान करने वालों के खिलाफ सोमवार को सख्त कार्रवाई की। पुलिस थाना सुजानपुर में चार व नादौन में पांच लोगों के चालान कर 900 रुपये जुर्माना वसूला गया। पुलिस अधीक्षक अजय ¨सह बौद्व ने बताया कि सार्वजानिक स्थल पर धूम्रपान करना निषेध है। कुछ लोग नियमों व शर्तों का उल्लंघन सरेआम कर रहे हैं। इस पर पुलिस को उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में ला रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:06 PM (IST)
        

अवैध खनन पर पुलिस ने काटे दो चालान

सुजानपुर : सुजानपुर उपमंडल में अवैध खनन करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया हैं। खनन माफिया पर ¨शकजा कसते हुए सुजानपुर पुलिस ने अवैध खनन करने पर दो चालान काटकर 10,200 रुपये जुर्माने वसूला है। पुलिस अधीक्षक अजय ¨सह बौद्ध ने निर्देश दिए गए हैं कि खड्डों में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ ¨शकजा कसा जाए । और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:55 PM (IST)
        

37 वाहन चालकों के किए चालान

हमीरपुर/सुजानपुर : यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया हैं। सोमवार को हमीरपुर व सुजानपुर पुलिस की ओर यातायात के नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर मोटरवाहन अधिनियम के अंतर्गत 37 चालान किए तथा 3500 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस अधीक्षक अजय ¨सह बौद्ध ने बताया कि यातायात के नियमों का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:53 PM (IST)
        

सीडी जारी करने का उद्देश्य मात्र सनसनी पैदा करना

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष एवं पीसीसी डेलीगेट राजेंद्र जार, प्रदेश युवा कांग्रेस नेता बल¨बद्र ¨सह बबलू, जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव जुगल किशोर ने कहा कि सीडी कांड एक ड्रामा है। इसका उद्देश्य प्रदेश की राजनीति में सनसनी पैदा करना है। यह चरित्र हनन का मामला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल देश भर में साफ-सुथरी राजनीति के लिए जाना जाता है। ठाकुर कौल ¨सह अर्से से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

एचआरटीसी के पेंशनर्स हक के लिए उठाएंगे आवाज

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हिमाचल परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण संघ की हमीरपुर इकाई की बैठक सोमवार को जिला अध्यक्ष अजमेर ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बताया कि सता जून को प्रदेश कार्यकारिणी ने हमीरपुर में फैसला लिया था कि यदि 30 जून तक रूके वित्तीय लाभ सेवानिवृत्त कर्मचारियों को नहीं दिए गए तो आठ जुलाई को परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी पूरे प्रदेश से शिमला में धरना प्रदर्शन करेंगे। परिवहन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:24 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट ने सीखे आपदा प्रबंधन के गुर

संवाद सहयगी, हमीरपुर : डीएवी स्कूल सलासी में चतुर्थ हिमाचल प्रदेश कंपनी एनसीसी के सौजन्य से दस दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के सातवें दिन एनसीसी कैडेट ने योग का अभ्यास किया। कैडेट ने आपदा प्रबंधन के भी गुर सीखे। जिला होमगार्ड आपदा प्रबंधन के प्रशिक्षक, प्लाटून कंमाडर अशोक रांगड़ा की अगुवाई में आई टीम ने एनसीसी कैडेट को आपदा के बारे में आपदा के दौरान बचाव के तरीके बताए। मॉक ड्रिल के माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:18 PM (IST)
        

नादौन शहर में आठ घंटे गुल रही बिजली

संवाद सहयोगी, नादौन : शहर के वार्ड चार और पांच में सुबह चार बजे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। तकनीकी खराबी से करीब आठ घंटे तक बिजली गुल होने से लोगों को भीषण गर्मी का प्रकोप सहना पड़ा। केसीसी बैंक के पास लगे ट्रांसफार्मर में आई तकनीकी खराबी से विद्युत आपूर्ति बाधित रही। इसमें पहले भी कई बार खराबी आने से पिछले दिनों इसकी क्षमता बढ़ाने के साथ नया बदल दिया गया था। रविवार रात को हुई बारिश के कारण ट्रांसफार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:14 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें