1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

छात्रों को रै¨गग के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सूत्र, हमीरपुर : देवस्य बहुतकनीकी प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में छात्रों को रै¨गग के खिलाफ जागरूक किया गया। संस्थान के अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान में रै¨गग करना दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए छात्र ऐसे कार्यो से दूर रहें। उन्होंने छात्रों को समय के महत्व और सदुपयोग के बारे में विस्तार से जागृत किया। उन्होंने कहा कि समय अमूल्य संपदा है। छात्रों को समय के महत्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:17 AM (IST)
        

एवीबीपी चकमोह इकाई ने प्रधानाचार्य को सौंपा मांग पत्र

संवाद सहयोगी, बड़सर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चकमोह इकाई ने कॉलेज के प्रधानाचार्य को मांग पत्र सौंपा। प्रमुख मांगों को शीघ्र हल करने का आग्रह किया गया। प्रशासन से मांग की है कि शौचालयों की खस्ता हालत को शीघ्र सुधारा जाए, छात्राओं के लिए कन्या विश्राम कक्ष बनाया जाए, खेल मैदान कि स्थिति को शीघ्र सुधारा जाए, पीने के पानी की उचित व्यवस्था की जाए और पानी की टंकियों को समय समय पर साफ किया जाए। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:17 AM (IST)
        

एक्सपो में चंबा रूमाल को सराहा

हमीरपुर : पिनेकल फैशन संस्थान हमीरपुर ने एक्सपो-2015 का आयोजन किया गया। छात्रों ने थीम के अनुसार तरह तरह के परिधान प्रस्तुत किए। मुख्य आकर्षण का केंद्र चंबा रूमाल, कलमकारी और मधुबनी पें¨टग रहीं। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं को वार्षिक योजनाओं के प्रति अवगत करवाना रहा। मुख्यअतिथि कल्पना मल्होत्रा ने छात्राओं की ओर से तैयार किए परिधानों की खूब सराहना की। पुरानी तकनीक और संस्कृति को भी प्रोत्साहित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:17 AM (IST)
        

स्टी¨रग लॉक होने सड़क पर पलटी बस

संवाद सहयोगी, भोटा : भोटा से कुछ दूर झांडी पुल के पास बस पलटने का समाचार है। पता चला है कि चालक बस को रिपेयर करवाने के लिए आया था। जब चालक बस लेकर अपने घर वापस लदरौर जा रहा था तो बस का स्टी¨रग लॉक होने की वजह से बस बीच सड़क में पलट गई। इसमें बस के चालक को मामूली चोटें आई हैं। झांडी के पास दुकानदारों का कहना है कि किसी धमाके की आवाज सुनाई दी तभी सभी लोग वहां पर एकत्रित हो गए। लोगों का कहना है कि अगर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:34 PM (IST)
        

पदोन्नित तिथि से सरकार जारी करे 54 सौ ग्रेड पे : संघ

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : प्रदेश पदोन्नत स्कूली प्राध्यापक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष केवल ठाकुर की अध्यक्षता में रविवार को हुई। बैठक में संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजय गौतम बतौर मुख्यअतिथि मौजूद रहे। बैठक में संघ की मांगों को शीघ्र सरकार व विभाग को प्रेषित करने की रणनीति तैयार की गई। संघ ने सरकार से मांग की कि पदोन्नत प्रवक्ताओं को पदोन्नति तिथि से 54 सौ ग्रेड पे जारी की जाए। इसमें से दो वर्ष की शर्त को तु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

शिव भोले लंगर सेवा दल का जत्था मणिमहेश रवाना

संवाद सहयोगी, नादौन : शिव भोले लंगर सेवादल नादौन का पहला जत्था मणिमहेश के लिए भोलेनाथ की जयकारों के साथ लंगर लगाने के लिए रविवार को रवाना हो गया। इससे पूर्व सेवा समिति के सदस्यों ने प्रसिद्ध अध्यात्मिक स्थल मौनी बाबा कुटिया में जाकर विधिवत पूजा अर्चना की। इस दौरान हवन किया गया जबकि पंडित रतन चंद शर्मा ने समिति के सदस्यों द्वारा लगाए जाने वाले लंगर के लिए मंगलकामना की। इसके उपरांत वाहनों का काफिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

खेलों में छात्राएं भी किसी से कम नहीं : कौशल

संवाद सहयोगी, भोरंज : शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ खेलों में भी छात्राओं ने अपनी अलग धाक जमाई है, हिमाचल की युवतियां देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं। यह बात एपीएमसी के चेयरमैन प्रेम कौशल ने रविवार को भोरंज में अंडर-19 (छात्रा) वर्ग की जोनल खेलों के शुभारंभ पर कही। प्रतियोगिता में नादौन तथा टौणी देवी ब्लॉक के 33 स्कूलों के 495 छात्राएं भाग ले रही हैं। इसमें व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

शिव मंदिर मंझेली में हुआ सत्संग

कांगू : ग्राम पंचायत मंझेली स्थित शिव मंदिर में रविवार को सत्संग किया गया। इसमें गांव की सभी महिलाओं, बच्चों व बूढ़ों ने भाग लिया। आयोजकों में विनीत कुमार व प्यार चंद ने बताया कि हर माह के अंतिम रविवार को शिव मंदिर में सत्संग सभी के सहयोग से किया जाता है। इस आयोजन पर सतसंग वाचक संजू सरगम ने प्रवचन के माध्यम से आज की युवा पीढ़ी व बच्चों को सनातन धर्म के बारे में विस्तृत जानकारी दी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

डुग्घा स्कूल के सात बच्चे राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : धनेटा में आयोजित अंडर-19 लड़कों की खेल प्रतियोगिता में राजकीय उच्च विद्यालय डुग्घा की योगा टीम ने इस वर्ष भी अपनी जीत दर्ज कराकर जिला में प्रथम स्थान हासिल किया है। योगा टीम के बेहतर प्रदर्शन करने पर मुख्याध्यापक अमरजीत ¨सह, एसएमसी प्रधान सुरेश चंद व सदस्यों ने बधाई दी है। शारीरिक शिक्षक जोगेंद्र ¨सह ने बताया कि बिलासपुर में 14 से 18 सितंबर तक होने जा रही राज्यस्तरीय खेल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

भाजपा को सुक्खू की सलाह की जरूरत नहीं : अग्निहोत्री

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन के विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुख¨वद्र ¨सह पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा एक आदर्शवादी तथा राष्ट्रवादी संगठन है। राष्ट्रभक्ति भाजपाइयों के संस्कार में है और उन्हें भ्रष्टाचारी कांग्रेस से कोई संस्कार लेने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुंडागर्दी से विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है और सदन में चर्चा करने से घबरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

वरिष्ठ नेताओं का अपमान नहीं सहेगी भाजपा : अजय

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल ¨सह सत्ती के साथ किया गया व्यवहार पूर्ण रूप से अलोकतांत्रिक और तानाशाही पूर्ण है। जिला हमीरपुर भाजपा इसकी कड़ी ¨नदा करती है। जिला भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय शर्मा ने जारी प्रेस बयान में कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की सहनशीलता को मुख्यमंत्री उनकी कमजोरी समझने की भूल कर बैठे हैं। भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

¨हद संग्राम परिषद ने दी सहायता राशि

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : ¨हद संग्राम परिषद हमीरपुर शहरी इकाई की मासिक बैठक एलआइसी कार्यालय में हुई। बैठक संस्था के अध्यक्ष सुबेदार मेजर प्रेम चंद की अध्यक्षता में हुई। मासिक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। संस्था के प्रेस सचिव अनिरुद्ध डोगरा ने बताया कि संस्था ने पांच वर्ष में करीब पांच लाख रुपये की गरीब लोगों के उत्थान पर खर्च कर रही है। इस सेवा का श्रेय दानी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

12 सौ अध्यापक-अभिभावकों ने किया विचार-विमर्श

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : सनातन धर्म पब्लिक स्कूल हमीरपुर में रविवार को अध्यापक-अभिभावकों की बैठक हुई। छुट्टी होने के कारण लगभग 12 सौ अभिभावकों ने अध्यापकों के साथ विचार विमर्श कर अपने सुझाव दिए तथा स्कूल की कार्यप्रणाली पर खुशी व्यक्त की। साथ ही अभिभावकों ने बच्चों द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं तथा खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए स्कूल प्रशासन को बधाई दी। स्कूल द्वारा चलाई जा रही जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

दलेर चंद बने बिझड़ खंड के प्रधान

बिझड़ी : हिमाचल प्रदेश राजकीय सीएंडवी अध्यापक संघ खंड बिझड़ी के त्रैवार्षिक चुनाव पर्यवेक्षक अश्विनी भारद्वाज व सुरेंद्र पठानिया की अध्यक्षता में हुए। चुनाव में सर्वसम्मति से दलेर चंद को खंड प्रधान पद की कमान सौंपी गई। वहीं समरजीत को महासचिव व रमेश चंद को वित्त सचिव चुना गया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

नादौन से अमतर जाने वाली सड़कें खस्ताहाल

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन से अमतर जाने वाले रास्ते की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि वाहन चालकों के साथ-साथ राहगीरों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शहीद रविंद्र गेट से लेकर अमतर के राजा महल तक सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़े हैं। पंचायत प्रधान अवतार ¨सह, उपप्रधान विपन कुमार, सुनील कुमार, पवन शर्मा, रविंद्र, रमेश, किशोरी, योगराज, गगन आदि सहित कई लोगों ने बताया कि मुख्य डाकघर से बचपन स्कूल तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

देशराज बने नादौन खंड के प्रधान

संवाद सहयोगी, नादौन : हिमाचल प्रदेश राजकीय सीएंडवी अध्यापक संघ खंड नादौन के त्रैवार्षिक चुनाव जिला प्रधान सुरेंद्र पटियाल की अध्यक्षता में रविवार को हुए। इसमें 2015-18 के लिए कार्यकारिणी का चुनाव किया गया। चुनाव का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भूंपल में किया गया। इनमें सर्वसहमति से देशराज शर्मा को खंड प्रधान की कमान सौंपी गई। वहीं विजय कुमार को महासचिव, संजीव शास्त्री को वित्त सचिव व विजय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

दस ग्राम चरस के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

सुजानपुर : थाना सुजानपुर के तहत पुलिस ने एक को दस ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने 28 अगस्त को गश्त के दौरान रियाह नजदीक हनुमान मंदिर के पास एक एक व्यक्ति को देखा। वह पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस दल ने उसे पकड़ लिया। शक के आधार पर तलाशी ली गई तो उससे दस ग्राम चरस बरामद हुई। आरोपी की पहचान जगदीश चंद पुत्र दुलो राम गांव कुड़ाणा के रूप में हुई है। आरोपी को तीन दिन के पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:27 PM (IST)
        

विलक्षण प्रतिभा के स्वामी थे ध्यानचंद : नरेंद्र अत्री

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य नरेंद्र अत्री ने कहा है कि मेजर ध्यान चंद ने अपने खेल के दम पर भारतीय प्रतिभा का लोहा पूरे विश्व में मनवाया। वह शनिवार को भाजयुमो खेल समिति द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले मेजर ध्यान चंद के चित्र पर पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुभाष चंद व नरेंद्र अत्री ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। नरेंद्र अत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

टैक्सी स्टैंड की मरम्मत को खुद ही जुट गए चालक

संवाद सूत्र, हमीरपुर : टैक्सी स्टैंड हमीरपुर की सुध लेने के लिए कोई आगे नहीं तो स्थानीय टैक्सी ऑपरेटर यूनियन ने इसकी सुध लेने शुरू कर दी है। यूनियन के सदस्यों ने न केवल टैक्सी स्टैंड के साथ लगती नालियों की सफाई की बल्कि यहां इकट्ठा पानी भी निकाला। पिछले दिनों हुई बारिश से यहां इकट्ठा हुआ पानी के लिए निकासी बनाकर इसका समाधान किया। वरिष्ठ टैक्सी ऑपरेटर एवं टैक्सी यूनियन के पूर्व सचिव और आम आदमी पार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

वालीबॉल में धनेटा स्कूल ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, गलोड़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोअर हड़ेटा की वालीबॉल अंडर-19 छात्र वर्ग प्रतियोगिता में धनेटा ने प्रथम स्थान हासिल किया। विजेता टीम व प्रशिक्षक पवन कुमार का स्कूल पहुंचने पर विद्यायलय के प्रधानाचार्य राजेश वर्मा, अध्यापक वर्ग, स्कूल प्रबंधन समिति व विद्याथियों ने बैंडबाज से जोरदार स्वागत किया। प्रधानाचार्य ने खिलाड़ियों व प्रशिक्षक को सम्मानित किया व जीत के लिए बधाई दी। विद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें