Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

छात्रों ने सीखा कॉमिक्स बनाना

जलाड़ी : डीडीएम साईं कॉलेज ऑफ एजुकेशन कल्लर जलाड़ी में जेबीटी व बीएड के प्रशिक्षुओं के लिए दो दिवसीय कॉमिक्स मेकिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कार्यशाला विशेषज्ञ राजीव गाधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान चेन्नई से सुनील कुमार, जीवन कौशल में शिक्षण में स्नातकोत्तर सविता कुमारी ने प्रशिक्षुओं को कॉमिक्स रचना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कॉमिक्स रचना क्रिएटिव माइंड द्वारा की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

बडू में कार की टक्कर से दो छात्र घायल

हमीरपुर : हमीरपुर के बडू चौक पर वीरवार सुबह सड़क के किनारे खड़े पॉलीटेक्निक कॉलेज के दो छात्रों को कार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार पॉलीटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाले मुनीष व अंकुश जब सड़क के किनारे खड़े थे तो एक कार नंबर एचपी 22-7133 तेजी से आई और उन्हें टक्कर मार दी। इस कारण इन दोनों को गंभीर चोटें लगी हैं। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज कर लिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

हमीरपुर के सुंदरीकरण के लिए बनेगी योजना : उपायुक्त

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर शहर के सुंदरीकरण के लिए जिला प्रशासन तथा नगर परिषद संयुक्त रूप से योजना तैयार कर रहे है। इस बाबत वीरवार को उपायुक्त कार्यालय में योजना तैयार करने के लिए उपमंडल अधिकारी डॉ. चाद प्रकाश, एक्सईएन एनएच सतीश नाग सहित कार्यकारी अधिकारी विजय कुमार को संयुक्त तौर पर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए है। उपायुक्त हमीरपुर रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि हमीरपुर शहर में स्वच्छता क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

सास्कृतिक प्रस्तुतियों के जरिये बताई योजनाएं

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा सरकारी नीतियो, कार्यक्रमों व उपलब्धियों व जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार फोक मीडिया कार्यक्रमों से किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को ग्राम पंचायत अणुकला में विभाग के दल जीवन म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतिया दी। ग्रामीणों ने गीत-संगीत तथा लघु नुक्कड़ नाटकों का लुत्फ उठाया और कार्यक्रमों, योजनाओं के बार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

हरी चंद बने अध्यक्ष

हमीरपुर : दी सोरड़ सहकारी सभा समिति जोलसप्पड़ के चुनाव वीरवार को हुए। इसमें हरी चंद को अध्यक्ष चुना गया। सोसायटी के इस्पेक्टर अजमेर सिंह कटोच की अध्यक्षता में हुए चुनाव में हरी चंद को छह मत प्राप्त हुए, जबकि उनके प्रतिद्वदी रत्न चंद को मात्र एक ही मत पड़ा। जोकि उनका अपना था। इसके अलावा उपप्रधान धनीराम व सदस्यों में मदन लाल, गुरदेव चंद, मस्तराम, रत्न चंद व प्रताप चंद को चुना गया। इस अवसर पर सचिव अशोक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

एसआइ ने साढ़े पांच लाख लौटाकर दिखाई ईमानदारी

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : वर्तमान में जब भ्रष्टाचार व बेईमानी का बोलबाला है वहां आज भी कई ऐसे ईमानदार लोग हैं जिनका बड़ी धनराशि मिलने पर भी ईमान नहीं डोलता। यहां बात हो रही हमीरपुर पुलिस में तैनात टै्रफिक इंचार्ज एसआइ पाल सिंह चंदेल की। उन्होंने बस स्टैंड में मिले साढ़े पांच लाख रुपये लौटाकर न केवल अपने पेशे को गौरवान्वित किया बल्कि ईमानदारी का परिचय भी दिया है। एसआइ पाल सिंह चंदेल ने बताया कि वीरव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

फर्जी प्रमाणपत्र मामले में अध्यापिका बर्खास्त

नौकरी हासिल करने के लिए किया था फर्जी प्रमाणपत्रों का इस्तेमाल संवाद सहयोगी, नादौन : उपमंडल नादौन के भरमोटी खुर्द प्राइमरी प्राथमिक पाठशाला की मुख्याध्यापिका काता देवी को जाली प्रमाणपत्रों के जरिये नौकरी हासिल करने के मामले में शिक्षा विभाग ने बर्खास्त कर दिया है। मामले की जाच के दौरान पाया गया था कि लगभग दो दशक पूर्व कांता देवी ने फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे सरकारी नौकरी हासिल की थी। उपनिदेशक प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

बड़ीबाला में तीन माह से पेयजल सप्लाई नहीं

संवाद सहयोगी, बड़सर : बरसात बीतने के बाद भी बड़सर उपमंडल के बड़ीबाला (चौकडू) के ग्रामीण पेयजल आपूर्ति के लिए तरस रहे हैं। तीन माह से इस गांव में पानी की पाइपों को उखाड़ देने के कारण यहां पेयजल किल्लत गहराई हुई है। जानकारी के अनुसार बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत ज्योली देवी के गांव बड़ीबाला (चौकडू) के निवासी तीन माह से पानी के लिए परेशान हैं। लोक निर्माण विभाग ने ज्योली देवी से सेहली सड़क बनाने का काम शु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

मंडी का सावन व धर्मशाला की सुनीता सर्वश्रेष्ठ धावक

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : तीन दिवसीय राज्यस्तरीय वरिष्ठ माध्यमिक व उच्च पाठशालाओं की एथलेटिक्स खेलों में जिला मंडी के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। ओवरआल ट्राफी का खिताब मंडी जिला के नाम रहा जबकि जिला हमीरपुर उपविजेता रहा। मंडी के सावन भरवाल ने शानदार प्रदर्शन कर प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ धावक का खिताब हासिल किया, वहीं हॉस्टल धर्मशाला की सुनीता ने सर्वश्रेष्ठ धाविका का खिताब जीता। राज्यस्तरीय चैंपियन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

हमीर उत्सव के लिए समितिया गठित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : राज्यस्तरीय हमीर उत्सव-2014 के सफल आयोजन के लिए अध्यक्ष राज्यस्तरीय हमीर उत्सव एवं उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने प्रबंधन समितियों का गठन किया है। समितियों में सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्यों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि समितिया हमीर उत्सव को सफल बनाने के लिए किए लाने वाले आवश्यक प्रबंधों के लिए समय-समय पर अपने स्तर पर बैठकें करें। स्मारिका, सास्कृतिक कार्यक्रम तथा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

हमीरपुर ने कबड्डी में कांगड़ा को हराया

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 20वीं अंतर बहुतकनीकी संस्थानों की तीन दिवसीय राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता बुधवार को बहुतकनीकि संस्थान बड़ू में शुरू हो गई। इसका शुभारंभ प्रदेश तकनीकि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एलआर शर्मा ने किया। इस दौरान उन्होंने छात्र खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को मैदान में खेल भावना दिखानी चाहिए ताकि मनोबल और ऊंचा हो सके। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में खेल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

आठ सौ मीटर दौड़ में ऊना का रितिक प्रथम

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर के अणु सिंथेटिक ट्रेक में चल रही राज्यस्तरीय अंडर-19 एथलेक्टिस खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन बुधवार को भी खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन के परिणाम में हमीरपुर की अल्का कुमारी ने भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया। आठ सौ मीटर छात्र वर्ग में रितिक शर्मा हॉस्टल ऊना ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया। मंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

स्वंयसेवियों ने की साफ-सफाई

संवाद सहयोगी, गलोड़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कश्मीर में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी सतिंद्र पॉल ने की। शिविर में करीब 115 स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर में उगी घास व खरपतवार की साफ-सफाई की। प्रभारी सतिंद्र पॉल ने बताया कि हमें अपने आस-पड़ोस को साफ सुथरा रखना चाहिए, तभी हम स्वस्थ रहेंगे और बीमारियों से भी बचेंगे। इस मौके पर अक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

समय पर सुलझाए जाएं मामले : हिमांशु शेखर

चित्र-17) जागरण संवाददाता, हमीरपुर : अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत हमीरपुर जिला में अब तक 20 मामले दर्ज है जिनमें से 18 मामले पुराने है जबकि दो नए मामले सामने आए है। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त हिमाशु शेखर चौधरी ने बुधवार को जिलास्तरीय प्रबोधन एवं सतर्कता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी मामलों पर समयवद्ध कार्रवाई सुनिश्चित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

विद्यार्थियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ किया जागरूक

चित्र-13) संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकासनगर में बुधवार को विजिलेंस जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारभ प्रधानाचार्या नैना लखनपाल ने किया। 'केंद्रीय विजिलेंस कमीशन' की ओर से आयोजित यह कार्यक्रम 27 अक्टूबर से पहली नवंबर तक चलेगा जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों में भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूकता लाना है। इस क्रम में बुधवार को छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

उदय इंस्पायर अवार्ड के लिए चयनित

चित्र-8) हमीरपुर : सर्वोदय पब्लिक एलीमेंट्री मिडिल स्कूल खुतड़ी में छठी कक्षा के छात्र उदय कुमार का चयन इंस्पायर अवार्ड के लिए हुआ है। प्रधानाचार्य मंजू कुमारी ने बताया कि जिलास्तरीय इंस्पायर अवार्ड के लिए उदय को शिक्षा विभाग की तरफ से पांच हजार रुपये का चेक मिला है। अब उदय जिलास्तर पर होने वाली मॉडल प्रदर्शनी में भाग लेगा। उन्होंने आज पांच हजार का चेक उदय कुमार को दिया। इस अवसर पर अध्यापकों में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

सुजानपुर बाजार का औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : अतिरिक्त उपायुक्त हमीरपुर हिंमाशु शेखर चौधरी ने मंगलवार शाम को उपमंडल कार्यालय सुजानपुर में एसडीएम बलवान चंद, तहसीलदार सुरेश पटियाल, नगर परिषद ईओ राजकृष्ण शर्मा व खंड विकास अधिकारियों के साथ-साथ आधा घंटा स्वच्छ भारत अभियान के संबंध में बैठक की। उसके बाद उपरोक्त सभी प्रशासनिक अधिकारियों व नगर परिषद अध्यक्ष मनोज ठाकुर तथा उपाध्यक्ष ओंकार स्वरूप के साथ सारे शहर का निरीक्षण कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

डीजल पर वैट लगाना जनता से अन्याय : इंद्र सिंह

सरकाघाट : सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर ने प्रदेश सरकार की ओर से डीजल पर एक फीसद वैट बढ़ाने पर ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अनावश्यक खर्च में कटौती नहीं कर रही है। पड़ोसी राज्यों में डीजल सस्ता होने से प्रदेश के हजारों मालवाहक साथ लगते राज्यों में तेल भरवाएंगे। इससे सरकार को प्रतिदिन लाखों रुपये का नुकसान होगा। उनका कहना है कि केंद्र सरकार प्रदेश को हरसंभव मदद दे रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 04:58 PM (IST)
        

अधिकारी समय पर पूरा करवाएं विकास कार्य : लखनपाल

-कहा, जन सेवा डिलीवरी हेल्पलाइन से होगी लोगों की समस्याएं दूर संवाद सहयोगी, भोटा : प्रदेश के लोगों के लिए जनसेवा डिलीवरी हेल्पलाइन स्थापित होगी, ताकि उनकी समस्याओं का समय पर निदान किया जा सके। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव इद्र दत्त लखनपाल ने सोमवार को भोटा में जनसमस्याएं सुनने के बाद दी। इससे पहले मुख्य संसदीय सचिव ने भोटा नगर पंचायत में विकास कार्यो की समीक्षा भी की तथा नगर पंचायत के अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

बाइक में दुप्पटा फंसने से युवती की मौत

संवाद सहयोगी, भोटा : जिला के लदरौर कस्बे में एक दर्दनाक हादसे में नवयुवती की जान चली गई। जानकारी के अनुसार लदरौर कस्बे की वर्षा (24) पत्नी विक्रम सिंह अपने देवर के साथ बाइक पर बैठकर लदरौर कस्बे में एटीएम से पैसे निकालने जा रही थी। रास्ते में वर्षा का दुपट्टा बाइक के रिम में फंस गया, जिस कारण उसका गला घुट गया और सड़क पर गिरते ही उसने दम तोड़ दिया। वर्षा के बाइक सवार चालक देवर ने इसकी तत्काल सूचना पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें