हमीरपुर

  • अब भारतीय खेल प्राधिकरण के नियमों पर होगा कोर्फबाल संघ का चुनाव

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हमीरपुर : अखिल भारतीय कोर्फबॉल संघ का चुनाव अब कोर्फबॉल खेल के पदाधिकारी नहीं कर पाएंगे और चुनाव एक-दो साल के लिए नहीं, बल्कि चार सालों के लिए होगा। कोर्फबॉल संघ का चुनाव पहली बार भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिनियमों के अलावा भारतीय ओलंपिक संघ, खेल प्राधिकरण के पदाधिकारियों व अंतरराष्ट्रीय कोर्फबॉल संघ के अध्यक्ष के समक्ष होगा। संघ का चुनाव छह मार्च को महाराष्ट्र के नागपुर में रखा गय... और पढ़ें »

  • बुशू प्रदेश सरकार के खेल कोटे में शामिल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : बुशू खेल हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा तीन फीसद खेल कोटे में शामिल किया गया है। खिलाड़ी ओपन जिलास्तरीय बुशू प्रतियोगिता के बाद राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं। खेल सीबीएससी स्कूल फेडरेशन ऑफ इंडिया व ऑल इंडिया पुलिस के खेल कलेंडर में भी शामिल किया गया है। इसी वर्ष ऑल इंडिया डीएवी में भी शामिल किया जा रहा है। ये बात बुशू खेल के प्रदेश महासचिव पीएन आजाद... और पढ़ें »

  • अब मुफ्त लगेगा लैंडलाइन व ब्रॉडबैंड कनेक्शन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:11 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : डिजिटल इंडिया बनाने को लेकर बीएसएनएल लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को प्रदेश में कोई भी इंस्टालेशन चार्जिज नहीं देना पड़ेगा। बीएनएनएल की यह योजना 31 मार्च 2016 तक लांच की गी है। इससे पहले उपभोक्ताओं को लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाने के लिए शुल्क अदा करना पड़ता था वह अब नहीं देना होगा। ये बात बीएसएनएल हमीरपुर सर्कल के महाप्रबंधक अजीत कुमार ने शनिवार क... और पढ़ें »

  • बाबा के चढ़ावे में डेढ़ करोड़ की वृद्धि

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : बाबा बालक नाथ मंदिर दियोट्सिद्ध में साल भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। हर साल लाखों भक्त बाबा के दरबार में माथा टेकने के साथ अपनी मन्नत लेकर आते हैं और मन्नत पूरी होने पर अपनी श्रद्धा अनुसार दान चढ़ाते हैं। दियोट्सिद्ध मंदिर में इस बार पहली जनवरी से 31 दिसंबर 2015 तक मंदिर के चढ़ावे में एक करोड़ 65 लाख पांच हजार 417 रुपये की वृद्धि हुई है। मंदिर में भक्तों द्वारा सोना,... और पढ़ें »

  • विधायक ने झनियारा में सुनी लोगों की समस्याएं

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सजानपुर : सुजानपुर विधानसभा के झनियारा गांव में विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने दौरा कर लोगों की पीने के पानी व बिजली से संबंधित समस्याएं सुनी। विधायक ने लोगों की समस्याओं को निपटाने के लिए संबधित विभाग को दिशा निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने झनियारा योजना के लिए तीन करोड़ 54 लाख रुपये मंजूर किए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से हल किया जाएगा। इसके अलावा झनियारा पंचायत के चार बू... और पढ़ें »

  • आइपीएच विभाग ने दिए पेयजल टैंकों को साफ करने के आदेश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर ब्लॉक के सभी गांवों को स्वच्छ जल उपलब्ध हो इसके लिए आइपीएच विभाग ने कर्मचारियों को कड़े दिशा निर्देश दे दिए हैं। आइपीएच विभाग ने सुजानपुर के लोगों को स्वच्छ पानी देने के लिए कमर कस ली है। आइपीएच विभाग सुजानपुर के एसडीओ सतीश शर्मा ने बताया कि सभी वर्क इंसपैक्टर, जेई व फील्ड कर्मचारियों को कड़े दिशा निर्देश दे दिए गए हैं कि सुजानपुर के लोगों को साफ व स्वच्छ पानी उपलब्... और पढ़ें »

  • अध्यापक और अभिभावक बच्चों को दें सुसंस्कार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:35 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जाहू : विद्यार्थियों को बाल्यकाल में दिए गए संस्कार ही उनके बेहतर भविष्य की सुदृढ़ नींव होती है। अध्यापकों और अविभावकों को बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ सुसंस्कार विचारों से परिचित करवाना चाहिए। यह विचार मण्डी समिति अध्यक्ष प्रेम कौशल ने शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जाहू में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में प्रकट किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा स्कूलों में पढ़ाई... और पढ़ें »

  • आज के दौर में कड़ी मेहनत की आवश्यकता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नादौन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल नादौन में शनिवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि नगर पंचायत नादौन की अध्यक्ष रीना देवी ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि इस स्कूल से शिक्षा ग्रहण करके कई ऐसी प्रतिभाएं निकली हैं जिन्होंने आगे जाकर स्कूल का ही नहीं बल्कि क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है। और यही प्रतिभाएं आज यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे ब... और पढ़ें »

  • बिना कनेक्शन के ही थमा दिया पानी का बिल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नादौन : उपमंडल के भवड़ा गांव में आठ वर्षो से एक घर में पेयजल का कनेक्शन तो लगा नहीं मगर पानी का बिल जरूर आ रहा है। गांव के होशियार सिंह ने बताया कि उसकी दुकान के पास सड़क का काम जब शुरू हुआ तो उसका पेयजल नल टूट गया। जिसे उसने दोबारा अपने घर पर लगाने का लिखित आग्रह विभाग से किया। मगर उसके घर पर आठ वर्षो से नल तो लगा नहीं लेकिन एबी-286 नंबर से बिल काटकर उसे लगातार आ रहा है। होशियार सिंह... और पढ़ें »

  • ब्यास में बहाई सैप्टिक टैंक की गंदगी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नादौन : कोहला पंचायत में शुक्रवार देर सायं उस समय माहौल तनाव भरा हो गया जब किसी के घर के सैप्टिक टैंक को साफ करके उसकी गंदगी को ट्रैक्टर में भरकर औद्योगिक क्षेत्र के निकट कुछ लोग ब्यास नदी के किनारे फेंक रहे थे। जैसे ही स्थानीय लोगों को इसकी भनक लगी उन्होंने पंचायत प्रधान बालक राम की अगुवाई में ट्रैक्टर के साथ आए चार लोगों को पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना दी। उन्होंने इसके बारे एस... और पढ़ें »

  • प्रधानाचार्य ने स्कूल विकास को दिए 55555 रुपये

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कांगू : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हथोल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। इसमें एसएमसी प्रधान विजय सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेवक सुरेन्द्र सिंह ने की। स्कूल के प्रधानाचार्य रोशन लाल शर्मा ने मुख्यातिथि को सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य रोशन लाल श... और पढ़ें »

  • स्वच्छ मिशन के तहत पंचायत नारा का किया मूल्यांकन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:57 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गलोड़ : स्वच्छ भारत मिशन के तहत शनिवार को पंचायत नारा के टीम ने मूल्यांकन किया। टीम ने पंचायत के लोगों को स्वच्छता के बारे जानकारी दी। स्वच्छता मिशन टीम के प्रभारी भगवती ठाकुर व संयोजक सतीश कुमार ने बताया कि पंचायत के तहत ज्यांणा, बल्ह, सरोठी, दरवोड, माडयाणी व प्राथमिक स्कूल दरवोड़ आदि का निरीक्षण किया गया व लोगों को स्वच्छता को अपनाने खुले में शौच न करने व शौचालय का प्रयोग करने पर अधि... और पढ़ें »

  • लबोरेटरी टैक्निशियन के पद का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड हमीरपुर द्वारा आयुर्वेद विभाग में भरे जाने वाले एक लेबोरेटरी टैक्निशियन का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड के सचिव विजय कुमार ने बताया कि पोस्ट कोड 437 के तहत रोल नंबर 448109 भारत भूषण को सफल घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि किसी भी परीक्षा का परिणाम बोर्ड के की वेबसाइट पर देख सकते हैं।और पढ़ें »

  • टौणी देवी स्कूल को भेंट किया वाटर कूलर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, टौणी देवी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणी देवी में जुल्फी राम ट्रस्ट के अध्यापक जोगिंद्र ठाकुर ने स्काउटस द्वारा किए गए सामाजिक कार्यो से प्रभावित होकर पाठशाला को 80 लीटर का वाटर कूलर भेंट किया है। स्थानीय पाठशाला के स्काउट मास्टर सतीश राणा और कार्यकारी प्रधानाचार्य राजेश धीमान ने जोगिंद्र ठाकुर को टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मीना कुमारी, सुनयना राणा, क... और पढ़ें »

  • अभिमन्यु ने पास की सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जलाड़ी : भगवती पब्लिक स्कूल के पांचवी कक्षा के छात्र अभिमन्यु परमार ने सैनिक स्कूल सुजानपुर की प्रवेश परीक्षा उर्तीण कर स्कूल का नाम रौशन किया है। पिछले वर्ष स्कूल के छात्र पियूष ने सैनिक स्कूल में प्रवेश पाकर स्कूल का नाम रौशन किया था व इस वर्ष अभिमन्यु ने परीक्षा पास कर स्कूल का गौरव बढ़ाया है। अभिमन्यु की उपलब्धि से स्कूल में खुशी का माहौल है। प्रधानाचार्य ने मेधावी छात्र को सम्मान... और पढ़ें »

  • हिमोत्कर्ष की परीक्षा में छाए गुरुकुल के छात्र

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:30 PM (IST)

    हमीरपुर : प्रदेशभर में ली गई हिमोत्कर्ष छात्रवृत्ति योजना के तहत गुरुकुल पब्लिक स्कूल हमीरपुर के आठवीं, नौवी और दसवीं कक्षा के छात्रों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। जिसमें आठवीं कक्षा की रीतिका ठाकुर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा आकर्षित, वंशिका, ईशा शर्मा व शैलजा का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा।और पढ़ें »

  • गणित प्रश्नोत्तरी में डायमंड हाउस बना विजेता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : आक्सफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार एक्टिविटि के दौरान मैथ क्विज (गणित प्रश्नोत्तरी) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्कूल प्रबंधक डॉ. सुमन लता ने सभी बच्चों को एक्टिविटि के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आत्मविश्वास से प्रश्नों का उत्तर दें और विजेता बनें। प्रश्नोत्तरी में तीनों हाउस के सभी बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। डायमंड हाउस से रिशिता,... और पढ़ें »

  • सीपीएस इन्द्रदत्त लखनपाल का प्रवास कार्यक्रम कल से

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:04 PM (IST)

    हमीरपुर : सीपीएस इन्द्रदत्त लखनपाल आठ से 13 फरवरी तक विधानसभा बड़सर के प्रवास पर होंगे। यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि सीपीएस आठ फरवरी को 10 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंगोटा, नौ फरवरी को 10 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दांदडू में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि सीपीएस 10 फरवरी को 10 बजे नघियार में कालका माता मंदिर में मूर्ति स्थ... और पढ़ें »

  • पेयजल भंडारण टैंकों की सफाई के निर्देश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जाहू : ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने के लिए सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने अपने अधीन कर्मचारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। विभागीय आदेशों की अवहेलना करवाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आदेश मिलने पर कर्मचारियों ने यह कार्य प्राथमिकता से करना शुरू कर दिया है। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग बड़सर मंडल के तहत आने वाले भोरंज उप मंडल की अधिकांश पंचायतों के ग्र... और पढ़ें »

  • शिक्षा विभाग ने जारी स्कूलों में पानी की टंकियां साफ करने के निर्देश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : दूषित पानी पीने से पीलिया जैसी गंभीर बीमारियां फैल रही हैं। इसलिए जिला के सभी स्कूलों में स्थापित पानी की टंकियों को साफ करने के निर्देश उच्च शिक्षा उपनिदेशक ने जारी कर दिए हैं। पानी से हो रही बीमारियों से बचाव के लिए आइपीएच विभाग ने भी टैंकों की सफाई करने का अभियान शुरू किया है। इसी योजना के तहत लोगों को क्लोरिन युक्त पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है। यहीं सभी पेयजल योजनाओं से... और पढ़ें »

(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें