1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

बयान से पलटना मुख्यमंत्री की आदत : अग्निहोत्री

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला भाजपा अध्यक्ष एवं विधायक विजय अग्निहोत्री ने बुधवार को यहां कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह का अपने ही बयानों से पलट जाना उनकी आदत है। अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए बेतुके बयान देना मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि वीरभद्र ¨सह को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। प्रदेश की जनता आज अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है और कांग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:04 PM (IST)
        

बुधवीं-फाहल-प्लासी सड़क की हालत दयनीय

संवाद सहयोगी, गलोड़ : लोक निर्माण विभाग धनेटा के अंतर्गत आने वाली सड़क बुधवीं-फाहल-प्लासी अपनी अनदेखी पर पर आंसू बहा रही है। यह सड़क प्लासी वाया टिप्पर होकर धनेटा व मैहरे को जोड़ती है लेकिन इसकी अनदेखी के कारण इस सड़क पर जगह जगह गड्ढे पड़े हुए हैं। इससे दोपहिया वाहनों के साथ-साथ बड़े वाहन चालकों को भी इन गड्ढों से गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं राधा स्वामी खोरड़ के पास तो सड़क का बहुत ही बुरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 09:40 PM (IST)
        

पेयजल दुरुपयोग पर विभाग सख्त

संवाद सहयोगी, जलाड़ी : पेयजल का दुरुपयोग करने पर पकड़े जाने पर नलों को सील कर दिया जाएगा तथा उपभोक्ता से जुर्माना भी वसूला जाएगा। आइपीएच विभाग के एसडीओ धर्म ¨सह ने पेयजल दुरुपयोग पर कड़क तेवर दिखाते हुए उपभोक्ताओं को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि विभाग ने पेयजल के दुरुपयोग रोकने के लिए कारवाई शुरू कर दी है तथा इसके लिए सर्कल के सभी कनिष्ठ अभियंताओं को निर्देश दे दिए गए हैं। विभाग ने उपभोक्ताओं को आग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 09:17 PM (IST)
        

आठ तक भरें बिजली के बिल

गलोड़ : विद्युत उपमंडल गलोड़ के तहत आने वाले सभी उपभोक्ता अपने बिजली के बिलों का भुगतान 8 मई से पहले करवा दें। अगर 8 मई तक बिल का भुगतान नहीं किया गया तो बिना किसी पूर्व सूचना के उनके बिजली के मीटर का कनेक्शन काट दिया जाएगा। यह जानकारी विद्युत उपमंडल गलोड़ के सहायक अभियन्ता पृथ्वी चंद ने दी । और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 09:08 PM (IST)
        

43 छात्रों ने किया रक्त दान

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर के नेरी स्थित औद्योनिकी एवं वानिकी महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन एनएसएस इकाई की ओर से किया गया जिसमें 43 छात्रों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर डीन कालेज डा पीडी ठाकुर, डा राज सैणी, डा सुनील ठाकुर भी मौजूद रहे। छात्रों में अरूण चंदेल, यामिनी ठाकुर, पल्लवी, शिवाशु, राकेश कुमार, ललित, लविश राणा, ब्रजेश नेगी, अनामिका, अंकिता वन्याल, कनिका शर्मा, मनमोहन, नवीन, रिश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 09:06 PM (IST)
        

टौणी देवी में दंगल 10 को, तैयारियां जोरों पर

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : टौणी देवी का विशाल दंगल दस मई को आयोजित किया जाएगा। इसमें हिमाचल के साथ ही पड़ोसी राज्यों के पहलवान भी भाग लेंगे। दंगल के सफल आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। टौणी देवी में पिछले कुछ वर्षो से दंगल का आयोजन किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों के साथ ही पहलवानों में भी दंगल को लेकर काफी उत्सुकता रहती है। दंगल कमेटी के प्रधान अशोक ठाकुर, प्रकाश चौहान सहित अन्य ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 08:06 PM (IST)
        

भगवती स्कूल जलाड़ी ने चुने सदन प्रतिनिधि

संवाद सहयोगी, जलाड़ी : भगवती पब्लिक स्कूल जलाड़ी में विद्यार्थियों की हाउस कार्यकारिणी का सत्र 2015-16 के लिए गठन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के चारों सदनों के प्रतिनिधियों का चुनाव किया गया। चुनाव प्रक्रिया लोकतांत्रिक तरीके से आयोजित की गई। चारों सदनों अंबेडकर, रमन, टैगोर व सुभाष सदनों के हाउस कैप्टन व हैड बॉय व हैड गर्ल का चुनाव किया गया। रमन सदन की सुनंदनी (12वीं) 69 वोट लेकर कैप्टन, आकांक्षा (10... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 08:05 PM (IST)
        

कन्या भ्रूण हत्या पर लगेगा पूर्णअंकुश : सीएमओ

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला प्रशासन ने कन्या भ्रूण हत्या पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए प्लान तैयार कर लिया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ जिला प्रशासन सरकारी तथा निजी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड मशीनों की नियमित तौर रूप से औचक निरीक्षण किए जाएंगे। यह जानकारी पीसी पीएनडीटी सलाहकार समिति की बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सवित्री कटवाल ने दी। उन्होंने जिला में घटते ¨लग अनुपात पर ¨... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 07:59 PM (IST)
        

किसानों को किया जागरूक

जलाड़ी : किसान बीज भंडार नादौन की ओर से भरमोटी पंचायत में किसान जागरूकता शिविर लगाया गया। शिविर में पंचायत के अग्रणी किसानों ने भाग लिया। किसान बीज भंडार की ओर से बीज विशेषज्ञ नितिन चाहल ने किसानों को विभिन्न मौसमी बीजों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अच्छे बीज बीजने से अच्छी फसल की पैदावार होती है। इसलिए किसानों को चाहिए कि जब भी बीज खरीदते हैं तो बीज की क्वालिटी पर विशेष ध्यान रखें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 07:48 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती के लिए पहुंचे 13 सौ युवक

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर के बहुतकनीकी संस्थान बड़ू के खेल मैदान में पुलिस भर्ती के लिए युवाओं में काफी उत्साह दिखा। तेज धूप की परवाह किए बिना युवा बड़ी तादाद में भर्ती स्थल पर पहुंचे और भर्ती के लिए दमखम दिखाया। बुधवार को 13 सौ युवक भर्ती में हिस्सा लेने पहुंचे। आज भोरंज और टौणी देवी के युवाओं को भर्ती के लिए बुलाया गया था। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक पीएल ठाकुर ने भर्ती स्थल का निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 07:46 PM (IST)
        

स्कॅालरशिप स्कीम का लाभ लें छात्र : शर्मा

संवाद सहयोगी, भोरंज :करियर प्वाइंट विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय एससी, एसटी के छात्रों को मानव संसाधन व विकास मंत्रालय के अंतर्गत आई स्कीम के तहत टयूशन फीस में 100 प्रतिशत छूट दे रहा है। इस स्कीम के तहत सैकड़ों छात्र अपने को विभिन्न विभागों जैसे बीसीए, बीबीए, बीकॉम, इत्यादि में रजिस्टर करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय स्कॉलरशिप स्कीम को बढ़ावा द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 07:22 PM (IST)
        

पिनैकल की छात्राएं फैशन इंडस्ट्री के लिए चयनित

संवाद सूत्र, हमीरपुर : हमीरपुर पिनैकल संस्थान की छात्राएं फैशन डिजाइन से संबंधित शिक्षा प्राप्त करने के बाद लुधियाना, गुड़गांव के गर्ग और ऋषि निटवियर में चयनित हुई हैं। चयनित छात्राओं में आइना, लता, शैल्जा, मंजू, मोना, मीनल, मोनिका, अनिता, ज्योति शामिल हैं। पिनैकल के निदेशक रमन शर्मा व ममता शर्मा ने सभी छात्राओं को बधाई दी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 07:12 PM (IST)
        

श्वेता डोगरा बनी हेड गर्ल

संवाद सहयोगी, नादौन : डीएवी स्कूल भड़ोली में नए शैक्षणिक सत्र को सुचारू रूप से चलाने व बच्चों में अनुशासन एवं नेतृत्व के गुण विकसित करने के उद्देश्य से स्कूल कैबिनेट का गठन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य आरएस राणा की उपस्थिति में हुआ। इस दौरान हेड बॉय, डिप्टी हेड बॉय, हेड गर्ल, डिप्टी हेड गर्ल, हाऊस कैप्टन, का चुनाव किया गया। इसमें वरिष्ठ छात्र छात्राओं का विभिन्न पदों से नवाजा गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 07:10 PM (IST)
        

राज्य उपदान योजना के तहत 210 करोड़ का प्रावधान : सीपीएस

-- बड़सर में सुनी लोगों की समस्याएं संवाद सहयोगी, बड़सर : जिला में राज्य उपदान योजना के अंतर्गत गत दो वर्षों में 457 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। वर्तमान वित्त वर्ष में इसके लिए 210 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत दी। मुख्य संसदीय सचिव ने इस दौरान विभिन्न बड़सर विधानसभा क्षेत्र में विकास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 06:19 PM (IST)
        

युवक मंडल ने संवारा गांव का रास्ता

संवाद सहयोगी, भोटा : दिशा युवक मंडल अग्घार ने प्राकृतिक जल स्त्रोतों की साफ-सफाई की। इसके साथ ही गांव के रास्ते को संवारा गया। दिशा युवक मंडल के प्रधान राजीव कुमार ने बताया कि बुधवार को गांव की बावड़ी को युवक मंडल के सदस्यों ने साफ किया, ताकि गांव के लोग गर्मी के मौसम में प्राकृतिक जल स्त्रोतों से प्यास बुझा सकें। बावड़ी को जाने वाले रास्ते की साफ सफाई की गई। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक जल स्त्रोत ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 05:39 PM (IST)
        

प्रयास वीर और नेहा को इंस्पायर अवार्ड

हमीरपुर : सेंट सांई सीनियर सेकेंडरी स्कूल धनवाना, कोट के दो छात्रों को इंस्पायर अवार्ड मिला है। दोनों छात्रों को स्कूल प्रधानाचार्य निशा कुमारी ने प्रमाणपत्र और पांच-पांच हजार रुपये के चेक देकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य ने बताया कि नौवीं कक्षा के प्रयास वीर और जमा एक कक्षा की छात्रा नेहा को इंस्पायर अवार्ड मिला है। इसके लिए उन्होंने स्कूल स्टाफ छात्रों व अभिभावकों को बधाई दी है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 05:38 PM (IST)
        

कार की चपेट में आने से पिता-पुत्र घायल

संवाद सहयोगी, नादौन : अंब राष्ट्रीय राजमार्ग पर भरमोटी के पास मंगलवार देर रात कार की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार अध्यापक कुलदीप कुमार तथा उसके पिता भगवान दास निवासी कोहला गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को नादौन अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद कुलदीप कुमार को पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। कुलदीप कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के एक तरफ खुदाई का काम चल रहा है जबकि दूस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 05:26 PM (IST)
        

सीवरेज कार्यों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन में चल रहे सीवरेज के कार्य में खुदाई के बाद गलियों को पक्का करने के मामले में आ रही शिकायतों का एसडीएम नादौन अनिल मनकोटिया ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर-पंचायत तथा आइपीएच विभाग के अधिकारी भी उनके साथ थे। निरीक्षण के दौरान शहर के कई लोगों ने इस टीम को सीवरेज पाइप डालने के बाद पक्की की गई सड़कों में बरती गई कोताही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 05:08 PM (IST)
        

पूर्व जन्मों के कर्म से प्राप्त होती है भागवत कथा : ब्रज राज

संवाद सहयोगी, नादौन : गीता भवन पत्तन बाजार में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन कथा वाचक श्रीधाम वृंदावन से आए ब्रज राज महाराज ने कहा कि भागवत कथा पूर्व जन्मों के कर्मो से प्राप्त होती है। इसका श्रवण करने मात्र से ही व्यक्ति पापों से छुटकारा पा लेता है। बाल लीलाओं का वर्णन करते उन्होंने बताया कि भगवान कृष्ण ने गोपियों का माखन चुराया इसमें गोपियां वैष्णव हैं और माखन विशुद्ध मन का प्रतीक है। जब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 04:51 PM (IST)
        

पर्यावरण पर राज्यस्तरीय कार्याशाला आज

टौणीदेवी : राजकीय महाविद्यालय कंज्याण में भारत में पर्यावरण की स्थिति तथा चुनौतियों पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी जिसमें हिमाचल, पंजाब तथा विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के प्रोफेसर एवं प्राध्यापकों द्वारा शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे। इस कार्यशाला का उद्घाटन राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य प्रेम कौशल करेंगे। कार्याशाला में पर्यावरण की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की जाएगी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 04:40 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें