हमीरपुर

  • बिना उपकरण वनों की सुरक्षा को मजबूर फायर वाचर

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:18 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़सर : भले ही वन विभाग ने फायर वाचरों की नियुक्तियां कर दी हों, लेकिन हर साल वनों में आग से वन विभाग को करोड़ों रुपये की चपत लग रही है, लेकिन विडंबना है कि वन विभाग हर वर्ष नाममात्र फायर वाचरों की नियुक्ति करके औपचारिकता निभाता आया है, जबकि आग से हर वर्ष लाखों रुपये की वन संपदा राख हो जाती है। बड़सर व बिझड़ी वन परिक्षेत्र के जंगल हर वर्ष जलते हैं, लेकिन हैरत की बात है कि इसके बावजूद वन... और पढ़ें »

  • सामान छत पर रखने को कहा तो मजदूरों ने परिचालक को पीटा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हमीरपुर : तरक्वाड़ी मोड़ व कटोह गांव के बीच बुधवार सुबह हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो के परिचालक अन्य राज्य के मजदूरों जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं से डंडों से मारपीट की। इसमें परिचालक को पीठ व सिर पर चोटें आई हैं। मारपीट में बस के दो शीशे टूट गए हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो की बस जाहू से हमीरपुर वाया बस्सी, तरक्वाड़ी बुधवार सुबह सवा सात बजे हमीरपुर जा रही थी। तरक्वाड़ी... और पढ़ें »

  • बेसहारा गायों को चाहिए सहारा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जाहू : जाहू गोशाला की भूमि की एक साल से निशानदेही न होने से कामधेनू गो कल्याण सभा के सदस्यों में प्रशासन व राजस्व विभाग के प्रति रोष है। दूसरी तरफ गोशाला के संचालन के लिए वित्तीय सहायता देने की मांग की है। राजस्व विभाग की ओर से निशानदेही न करने की शिकायत मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह से की गई है। जाहू पंचायत की गो कल्याण सभा गोशाला के संचालन के लिए वित्तीय सहायता न मिलने के कारण परेशान है... और पढ़ें »

  • रोजगार की आस में दौड़ी युवतियां

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : बहुतकनीकी कॉलेज बड़ू में आयोजित पुलिस भर्ती के छठे दिन भोरंज, बड़सर, नादौन तहसील के 921 युवतियों ने भाग लिया। पुलिस विभाग में भरे जाने वाले पदों के लिए बुधवार को 1142 युवतियों को बुलाया गया था, लेकिन 921 युवतियों ने ही भर्ती में भाग लिया। युवतियों के दस्तावेज चेक करने के बाद दूसरी प्रक्रिया शुरू की गई। इसमें 1500 मीटर दौड़, लांग जंप व हाई जंप का टेस्ट लिया गया। भोरंज, बड़सर, ना... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने कार्टून बनाने की बारीकियां सीखी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : मैमोरियल पब्लिक स्कूल भोटी में विद्यार्थियों को कार्टून व कॉमिक्स द्वारा सामाजिक मुद्दों को उजागर करना व सीखने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें छठी कक्षा से जमा दो तक के 123 विद्यार्थियों को कार्टून बनाने की बारीकियों को सीखा। क्रिएटिव कार्टूनिस्ट सुनील कुमार ने कहा कि कार्टून बनाना एक कला है। कला के माध्यम से व्यक्ति विचारों को अभिव्यक्त कर सकता है। प्रब... और पढ़ें »

  • कांग्रेस के सरकार में हुए कई घोटाले

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:40 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नादौन : विधायक विजय अग्निहोत्री ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व वरिष्ठ मंत्रियों की सांठगांठ के कारण भारत की छवि को कलंकित किया गया है। इस प्रकरण में आरोप लगाया गया है कि भारत के रक्षा मंत्रालय ने जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत करने में काफी देर की। इस कारण मामला असफल हुआ है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से पूछा कि वह मामले में किसकी रक्षा करन... और पढ़ें »

  • लोगों ने विधायक को बताई समस्याएं

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:27 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर ब्लॉक के विभिन्न गांवों में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने लोगों की समस्याएं सुनी। डूहक ,कसीरी व धरोल व भटानी गांव का विधायक ने बुधवार को दौरा किया। लोगों ने पानी, सड़क व बिजली की समस्याओं से विधायक को अवगत करवाया। विधायक ने संबंधित विभागों को समस्याओं के हल के निर्देश दिए तथा समस्याओं का उचित समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने डूहक के लिए संपर्क मार्ग निकालने का भी आश... और पढ़ें »

  • संधोल स्कूल में मनाया राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल संधोल में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस प्रधानाचार्य केसी पटियाल की अध्यक्षता में मनाया गया। स्वास्थ्य विभाग संधोल के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश कुमार, सेल हेल्थ सुपरवाइजर बलवंत सिंह व महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता समी देवी विशेष रूप से उपस्थित रहे। डॉ. रमेश ने अध्यापकों व अन्य लोगों को दवाई खाने का तरीका बताया। उन्होंने कृमियों से होने वाले रोगों ... और पढ़ें »

  • बाहन्वी स्कूल के विद्यार्थी छाए

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भोरंज : जमा दो के परीक्षा परिणाम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाहन्वी के अव्वल विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य व स्टाफ सदस्यों ने सम्मानित किया। प्रधानाचार्य सुनील शामा ने तीनों संकायों में परिणाम शत-प्रतिशत रहने के लिए अध्यापकों व विद्यार्थियों को बधाई दी। अजय कुमार ने 470 अंक प्राप्त करने के साथ साथ गणित विषय में शत प्रति शत अंक प्राप्त किए। वहीं प्रियंका वशिष्ठ ने 461 अंक प्र... और पढ़ें »

  • ब्राइट सन स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा बेहतर

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिझड़ी : ब्राइट सन सीनियर सेकेंडरी स्कूल मैहरे का जमा दो के विज्ञान संकाय का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। इसमें अंशुल शर्मा ने 466 अंक लेकर प्रथम, राहुल बन्याल ने 423 अंक लेकर द्वितीय व सुनैना शर्मा ने 414 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य अविनाश राणा ने बच्चों को बधाई दी।और पढ़ें »

  • पंचायत प्रतिनिधियों को दिया बुनियादी प्रशिक्षण

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला परिषद भवन हमीरपुर में नवनिर्वाचित पंचायत पदाधिकारियों को पंचायती राज विभाग की ओर से चार दिन तक बुनियादी प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण शिविर का बुधवार को समापन हुआ। इस दौरान जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। शिविर में विकास खंड हमीरपुर की 25 ग्राम पंचायतों के 47 पदाधिकारियों ने भाग लिया। विभिन्न विभाग के अधिकारियों ने पंचायत स्तर पर चल... और पढ़ें »

  • रोगी कल्याण समिति में शामिल न हो फार्मसिस्ट वर्ग

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:10 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश अस्पताल फार्मासिस्ट संघ की बैठक अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ भवन हमीरपुर में प्रदेशाध्यक्ष बीरबल शर्मा की अध्यक्षता में हुई। फार्मासिस्ट महासंघ ने सरकार से मांग की है कि फार्मासिस्ट वर्ग रोगी कल्याण समिति में शामिल न किया जाए व वर्तमान में जो फार्मासिस्ट रोगी कल्याण समिति के अंतर्गत रखे गए हैं। उनका रोगी कल्याण का तीन साल का कार्यकाल नियमित के लिए जोड़ा जाए, ताकि... और पढ़ें »

  • रामलीला मैदान में रात को वाहन की वसूली जाएगी पार्किंग फीस

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नादौन : पंचायत समिति नादौन की बैठक चेयरमैन सुनील दत्त बिट्टू की अध्यक्षता में हुई। इसमें पंचायत समिति कार्यालय में रामलीला मैदान के अंदर रात को अनेकों छोटे-बड़े वाहन पार्क किए जाते हैं। इस बारे कई बीडीसी सदस्यों ने ऐतराज जताया। इस पर निर्णय लिया गया कि ब्लॉक परिसर में रात को पार्क होने वाले वाहनों से पार्किंग फीस निर्धारित करके होने वाली आमदन से परिसर को विकसित किया जाएगा। बीडीओ विश्र... और पढ़ें »

  • करहा में एक साल से लैंडलाइन फोन खामोश

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिझड़ी : बल्ह बिहाल पंचायत के करहा गांव में एक साल से लैंडलाइन फोन खामोश पड़े हैं। पिछले वर्ष गांव को फोन सुविधा देने वाली केबल तार चोरों ने चुरा ली थी। एक साल बीतने के बाद भी विभाग ने केबल तार बिछाने की जरूरत नहीं समझी। पूर्व प्रधान निक्का राम, सुखदेव सांख्यान, अंजना देवी, प्रेम चंद, डिंपल कुमार, अवनीश कुमार, परमानंद व लछमण ¨सह ने कहा कि समस्या के संबंध में कई बार विभागीय अधिकारियों ... और पढ़ें »

  • जल बचाओ रैली निकाल लोगों को किया जागरूक

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रंगस के विद्यार्थियों ने रैली निकाल कर जल का महत्व बताया। जल को बचाना है जीवन को बढ़ाना है इत्यादि नारे लगाकर विद्यार्थियों ने लोगों को जागरूक किया। इस दौरान प्रधानाचार्य आदर्श वाला व विजय कुमार ने बच्चों को जल का महत्व बताया। रैली में अध्यापकों की सहभागिता एवं मार्ग दर्शन भी बच्चों को मिला। इस मौके पर शबनम, विशाली, निखिल, सुनील, यमीनाक्षी व अ... और पढ़ें »

  • नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता पहली मई से

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:30 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : सर्व कल्याणकारी संस्था की युवा संपर्क ¨वग हमीरपुर के सौजन्य से ब्वॉयज स्कूल के मैदान में पहली मई से नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता आरंभ होगी। युवा संपर्क ¨वग के अध्यक्ष अभिषेक राणा ने बताया कि प्रतियोगिता की विजेता टीम को 31 हजार रुपये व उपविजेता टीम को 11 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेन... और पढ़ें »

  • रोपा में गोशाला राख

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:21 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : ग्राम पंचायत मझोग सुल्तानी के गांव रोपा में अग्निकांड से गोशाला राख हो गई। पीड़ित परिवार को करीब 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। अग्निशमन विभाग ने समय पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। रोपा गांव में मंगलवार रात करीब 10 बजे रजनीश कुमार पुत्र स्व. अमीं चंद की गोशाला में आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरी गोशाला में भड़क गई। पीड़ित परिवार के... और पढ़ें »

  • झरमानी के जंगल में लाखों की वन संपदा राख

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गलोड़ : उपतहसील गलोड़ के अंतर्गत झरमानी के जंगल आग से धधक रहे हैं। विभाग की ओर से जंगलों को हर वर्ष गर्मियां शुरू होने से पहले बचाने के लिए कसरत की जाती है, मगर ऐसा प्रतीत होता है कि विभागीय कार्रवाई मात्र दिखावा ही नजर आ रही है। प्रतिदिन क्षेत्र के किसी न किसी जंगल में आग लगना आम बात हो गई है। चार दिन पहले जसाई, बैहरड़ व टियालू के साथ जंगलों में आग लगी रही। बुधवार को झरमानी के जंगल भी ... और पढ़ें »

  • धिरवी में में 25 दिन से नलों में नहीं टपका पानी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भोरंज : ग्राम पंचायत भोरंज के गांव धिरवी में 25 दिन से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है। पुष्पा, राकेश वर्मा, कर्म ¨सह, धर्म ¨सह, नरेश कुमार, मनीष कुमार, सोनू, पृथी चंद व रघुवीर ¨सह ने बताया कि आठ से दस घरों में पानी की भारी समस्या पैदा हो गई है। पानी करीब 25 दिन से नहीं आ रहा है। इस कारण दिनचर्या प्रभावित हो रही है। गांव में एक हैंडपंप लगा है। इसका पानी इंसान तो क्या पशु भी नहीं पी सकते हैं।... और पढ़ें »

  • अधिवेशन की तैयारियों में नहीं बरती जाएगी कोताही

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : टाउन हॉल हमीरपुर में छह मई को होने जा रहे जिलास्तरीय कांग्रेस अधिवेशन की तैयारियां को लेकर पार्टी के जिला प्रभारी एवं प्रदेश सचिव ललित चौधरी ने नेताओं, पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्षों व पार्टी के विभिन्न अग्रणी संगठनों के पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठकें की व कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जरूरी टिप्स दिए। ललित चौधरी ने बताया कि पार्टी प्रदेशाध्यक्ष का गृह जिला होने के कारण अधिव... और पढ़ें »

(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें