Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

झूठे वादे करती है कांग्रेस : अत्री

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : काग्रेस लोगों से केवल झूठे वादे कर उन्हें तोड़ती रही है। यह बात भाजयुमो के राष्ट्रीय सदस्य नरेंद्र अत्री ने युवा व्यवसायियों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि युवा व्यवसायियों से आह्वान किया कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने में वे भी भूमिका निभाएं। वहीं, भारत की जूनियर क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके पैरी गोयल ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने लोकसभा के अंदर व बाहर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

हिलोपा के जिला अध्यक्ष व प्रदेश युवा सेना अध्यक्ष भाजपा में शामिल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भाजपा की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की अध्यक्षता में हमीरपुर में हुई। इसमें पूर्व शिक्षा मंत्री ईश्वर दास धीमान विशेष तौर पर उपस्थित रहे। बैठक में हिमाचल लोकहित पार्टी (हिलोपा) की हमीरपुर इकाई का दो वर्ष बाद भाजपा में विलय हो गया। हिलोपा के जिला अध्यक्ष व प्रदेश युवा सेना अध्यक्ष भाजपा में शामिल हो गए। इसकी घोषणा हिलोपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं हमीरपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

अनुराग को वोट मागने का नैतिक अधिकार नहीं : राजेंद्र राणा

संवाद सहयोगी, टौणी देवी (हमीरपुर) : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से काग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा ने कहा है कि अनुराग ठाकुर सासद निधि तक खर्च नहीं कर पाए हैं। उन्हें जनता से वोट मागने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। राणा ने मैहलड़ी, जौल, बगेहडा, थाना टिक्कर, काले अंब, चौरी, चमेहड़, अमलेड, डिडवीं टिक्कर व लोहारड़ा में जनसभाओं में कहा कि भाजपा प्रत्याशी से जनता जानना चाहती है कि उन्होंने अपने सासद काल में अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

नायब तहसीलदार का पद भरने की वकालत

संवाद सहयोगी, बड़सर : नगर पंचायत भोटा व बिझड़ी में स्थित भूव्यवस्था विभाग के कार्यालय में नायब तहसीलदार का पद अरसे से रिक्त है और इससे स्थानीय जनता को कार्यालय से संबंधित कार्यो को निपटाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौर रहे कि यहां कार्यरत नायब तहसीलदार का तबादला अक्टूबर में हुआ था। इस कारण भोटा कार्यालय का चार्ज अणु स्थित नायब तहसीलदार के पास है। आलम यह है कि अतिरिक्त कार्यभार होने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:59 PM (IST)
        

भंडारे में सैकड़ों ने ग्रहण किया प्रसाद

नादौन : समीपवर्ती भरमोटी गांव में डिग्री कॉलेज के समीप स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में शुक्रवार को भंडारे का आयोजन किया गया। सुबह पूजा-अर्चना के बाद प्रसाद बांटा गया और दोपहर को भंडारा शुरू और सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। मंदिर के पुजारी हंसराज सहित विनोद कुमार, विक्रम, रिंकु, रोहित, चमन, प्यार चंद, केशव गोस्वामी, जीवन व मथुरा दास ने बताया कि पिछले आठ वर्ष से स्थानीय निवासियों के सहयोग से मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:51 PM (IST)
        

बिझड़ी में गैस एजेंसी खोलने की मांग

संवाद सूत्र, बिझड़ी : बड़सर उपमंडल के ढटवाल क्षेत्र के लोगों ने गैस एजेंसी खोलने की मांग की है। विकास खंड बिझड़ी की चकमोह, बिझड़ी, समताना, धंगोटा, सकरोह, महारल, धबीरी, सठवीं, सोहारी, बल्ह बिहाल व भैहल पंचायतों के बाशिंदों ने सरकार से गुहार लगाई है कि इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। लोगों का कहना है कि गैस की किल्लत के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सकरोह पंचायत के प्रधान बुद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:47 PM (IST)
        

यूपीए सरकार को नहीं देश की सुरक्षा की चिंता : कमल कांता

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी कमल कांता बत्रा ने कहा है कि केंद्र की यूपीए सरकार को देश की सुरक्षा की चिंता नहीं है। इसी कारण देश के सैनिकों के सिर काट कर पाकिस्तान की सेना ले गई है जिसका उन्हें अफसोस है। कमल कांता ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद हमीरपुर के गांधी चौक पर आयोजित रैली में कहा कि भारत के सैनिक सरहद पर अपनी मां की रक्षा के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जैव विविधता पर करवाई पेंटिंग व नारा लेखन प्रतियोगिता

संवाद सूत्र, कागू : राजकीय कन्या उच्च पाठशाला धनेटा में वीरवार को जैव विविधता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में पेंटिंग व नारा लेखन प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें करीब 25 छात्राओं सोनाली, यामिनी, शिल्पा, नैंसी, आशिता, शिवानी, आचल आदि ने भाग लिया। मुख्याध्यापक जगन्नाथ शर्मा व ईको क्लब प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने जैव विविधता सरक्षण, पर्यावरण व हर्बल पौधों के महत्व बारे में जानकारी दी। वहीं राजक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार में शामिल : कंवर

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : पूर्व मुख्य संसदीय विरेंद्र कंवर ने आरोप लगाया है कि केंद्र व प्रदेश की कांग्रेस सरकारें भ्रष्ट हैं। इनके कई नेता भ्रष्टाचार में शामिल हैं। कंवर ने यहां पार्टी कार्यालय वीर कमल में पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के पास न तोकोई नेता और न ही इनकी जनता के हित में कोई नीति है। कांग्रेस ने जिन मुद्दों को लेकर चुनाव जीता था, आज जनता चाह रही है कि कांग्रेस नेता स्पष्ट करें कि उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:25 PM (IST)
        

भरेड़ी स्कूल को वाटर कूलर भेंट किया

गलोड़ : राजकीय माध्यमिक पाठशाला भरेड़ी (टिप्पर) को वीरवार को वाटर कूलर भेंट किया गया। यह नेक कार्य टिप्पर पंचायत के बूहली लोहरवीं गांव के हेमराज शर्मा ने किया। उन्होंने अपने पिता स्व. शालीग्राम और माता स्व. ब्यासां देवी की यादगार में स्कूल के बच्चों के लिए वाटर कूलर प्रदान किया। इस मौके पर एसएमसी प्रधान सुनील दत्त, स्कूल के मुख्याध्यापक चंद्रमोहन, टीजीटी विपन कुमार शर्मा व नारायण दास शास्त्री के अला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:52 PM (IST)
        

धूमल परिवार ने भाजपा को हाईजैक किया : उर्मिल

चित्र 1 संवाद सहयोगी, हमीरपुर : पूर्व विधायक उर्मिल ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने हमेशा ठाकुर जगदेव सिंह के परिवार को षड्यंत्र का शिकार बनाया। वह बुधवार को काग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान बोल रही थीं। इस दौरान उनके बेटा रूबल ठाकुर भी उनके साथ थे। उर्मिल ने कहा कि 15 साल से वह पार्टी में घुटन सी महसूस कर रही थी। दो बार विधायक भी रही, लेकिन सिर्फ कागजी तौर पर। पार्टी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        

वीरभद्र व कांग्रेस पार्टी जनता से बड़ा धोखा : धूमल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : वीरभद्र सिंह व कांग्रेस धोखा हैं। अब मौका है कि इन्हें चलता किया जाए। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के नामांकन दाखिल करने के बाद गांधी चौक पर रैली को संबोधित करते हुई कही। उन्होंने दावा किया कि देश व प्रदेश का विकास केवल पूर्व भाजपा सरकार की देन है। यूपीए सरकार ने महंगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी को ही बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

धूमल परिवार के षड्यंत्र से परिचित : राणा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से काग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजेंद्र राणा ने भाजपा विशेषकर धूमल और अनुराग पर हमला बोलते हुए कहा कि वह इस परिवार के षड्यंत्र से भलीभांति परिचित हैं। धूमल प्रदेश के लोगों और अपने वफादारों की कीमत पर हमेशा ही परिवार को तरजीह देते रहे हैं। पिता-पुत्र की जोड़ी की अधिक वफादारी जालंधर के साथ है। जब चुनाव नजदीक आते हैं तो वे हिमाचल के लोगों की ओर मुड़ जात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

एक मैदान बनाकर तो दिखाएं वीरभद्र : अनुराग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : प्रदेश में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के माध्यम से जो भी खेल मैदान बनकर तैयार हुए हैं वह अपने लिए नहीं, बल्कि जनहित में बनाए है। वीरभद्र सिंह प्रदेश की जनता को एक भी खेल मैदान बनाकर दिखाएं तो मान जाऊंगा। यह बात भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने बुधवार को हमीरपुर में नामाकन पत्र दाखिल करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि धर्मशाला से लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

कांग्रेस की चुनौती से पार पाने के लिए भाजपा ने किया मंथन

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस की चुनौती से पार पाने के लिए बुधवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में गुप्त बैठक की गई। इसमें भाजपा नेताओं ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों की अब तक की चुनावी स्थिति के बारे में मंथन किया। सभी विधायकों व पूर्व प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव को लेकर सुझाव दिए। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

देश की सुरक्षा खतरे में : वीके सिंह

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : देश की सुरक्षा खतरे में है और यदि देश को बचाना है तो नरेंद्र मोदी की सरकार बनाना जरूरी है। हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत में थल सेना के पूर्व अध्यक्ष एवं गाजियाबाद से भाजपा प्रत्याशी सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह ने कहा कि देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा खतरे में है लेकिन केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:11 PM (IST)
        

पांच साल में दोगुनी हुई अनुराग की संपत्ति

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पास करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा उन्होंने घर बनाने के लिए 20 लाख रुपये का लोन भी लिया है। उनके पास अपना वाहन नहीं है। गौरतलब है कि वर्ष 2009 में अनुराग के पास करीब ढाई करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति थी। बुधवार को नामाकन के दौरान निर्वाचन अधिकारी को दिए शपथ पत्र में उन्होंने संपत्ति का ब्योरा दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

नामांकन पत्र भरने पहुंचे अनुराग का भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर का नामांकन पत्र भरने जाते समय भव्य स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं ने अनुराग व अरुण को कंधे पर उठाकर गांधी चौक पर आयोजित रैली में पहुंचाया। अनुराग ने सभा स्थल पर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। कार्यकर्ताओं ने मंच पर उपस्थित भाजपा प्रदेश प्रभारी बलवीर पुंज, पूर्व जनरल वीके सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

अनुराग ठाकुर ने दाखिल किया नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कार्यलय में रोहन चंद ठाकुर के समक्ष अपना नामाकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश भाजपा प्रभारी बलवीर पुंज, सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह और वरिष्ठ नेता सतपाल जैन उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त विधायक विरेद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

सीनियर असिस्टेंट अकाउंट व ओपथोमेटिक आफिसर का परिणाम घोषित

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड कार्यालय हमीरपुर ने बुधवार को अनुबंध आधार पर ओपथोमेटिक आफिसर (पोस्ट कोड 392) का परिणाम घोषित कर दिया। बोर्ड सचिव विजय कुमार ने बताया कि उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में रोल नंबर 176907 एमडी मोबासर आलम और 176909 निधि परिहार शामिल हैं। उक्त परिणाम बोर्ड की बेबसाइट पर भी मौजूद है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सीनियर असिस्टेंट अकाउंट के दो पदों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »