Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

नादौन में बनाए जाएंगे बीस हजार सदस्य : अग्निहोत्री

संवाद सूत्र, कांगू : भारतीय जनता पार्टी नादौन मंडल की बैठक रविवार को विश्राम गृह कागू में संपन्न हुई। बैठक में पार्टी की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे सदस्यता अभियान पर चर्चा की गई। बैठक में स्थानीय विधायक व जिला भाजपा अध्यक्ष विजय अग्निहोत्री विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर अग्निहोत्री ने बताया कि नादौन में बीस हजार नए सदस्य बनाए जाएंगे। इसके लिए बूथ स्तर पर अभियान छेड़ा जाएगा। कार्यकर्ता घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

मोदी के समर्थन में जम्मू-कश्मीर में उत्साह चरम पर : अत्री

चित्र-23) जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सह प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य नरेंद्र अत्री ने कहा है कि राज्य विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास के दौरान बैठकों, रैलियों, सम्मेलनों में, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में एक बात स्पष्ट होकर निकली है कि वहां की जनता में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर उतना ही उत्साह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

बटाहली गांव का शिव मंदिर बना बंदरों का बसेरा

संवाद सहयोगी, नादौन : बटाहली गांव स्थित शिव मंदिर आजकल बंदरों का बसेरा बना हुआ है। वहीं इनसे स्थानीय लोगों का जीवन दूभर हो गया है। ग्रामीणों में चुनी लाल, मदन लाल, साहिब लाल, टीआर सयाल, सुषमा कुमारी, एसडी सयाल व नीलम सहित अन्य लोगों कहना है कि हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि लोगों को समूह में गुजरना पड़ता है। बच्चों को स्कूल भेजना कठिन हो गया है। लोग समूह में बच्चों को स्कूल छोड़ने और लेने जाते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

ट्रक-मोटरसाइकिल की टक्कर, शिक्षक की मौत

संवाद सहयोगी, बड़सर : उपमंडल बड़सर के मैहरे-बिझड़ी मार्ग पर बल्याह गांव के पास ट्रक के नीचे आने से मोटरसाइकिल सवार एक शिक्षक की मौत हो गई। शिक्षक अपने मोटरसाइकिल पर घर जा रहा था कि यह हादसा हुआ। शिक्षक प्रेमचंद पुत्र प्रभुराम (55) निवासी गांव थाना ब्राह्मणा तहसील बड़सर का निवासी था। वह राजकीय हाई स्कूल बल्याह में शास्त्री अध्यापक के पद पर कार्यरत था। बड़सर पुलिस ने घटनास्थल पर पंहुचकर स्थिति का जायजा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

राजनीति में समाजसेवा ही लक्ष्य : मुख्यमंत्री

चित्र-15,16,17,18,19,20) सर्व कल्याणकारी संस्था का वार्षिक समारोह 10 लोगों को शान-ए-हिमाचल सम्मान जागरण संवाददाता, सुजानपुर (हमीरपुर) : राजनीति में आकर जरूरतमंद लोगों की सेवा करना की मेरा लक्ष्य है और राजनीति कोई व्यापार व धंधा नहीं, केवल जनहित के लिए बेहतर सेवा हैं। यह बात मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने सुजानपुर टीहरा में सर्वकल्याणकारी संस्था के 15वें वार्षिक समारोह में जनता को संबोधित करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:31 PM (IST)
        

निशुल्क नेत्र जांच शिविर आज

नादौन : रिटायर इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष ओपी शर्मा व महासचिव डीएस मिन्हास ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा निशुल्क मोतियाबिंद जांच शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर इस बार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नादौन में 24 नवबर को लगाया जाएगा। रोगी अपना पंजीकरण प्रात: आठ बजे से दोपहर एक बजे तक करवा सकते हैं। नेत्र जांच का कार्यक्रम प्रात: नौ से सायं चार बजे तक चलेगा। यह शिविर राष्ट्रीय अखंडता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:15 PM (IST)
        

प्रेम चंद को चुना प्रधान

फाहल कृषि सेवा सहकारी समिति की नई कार्यकारिणी का गठन चित्र-7) संवाद सहयोगी, गलोड़ : दी फाहल कृषि सेवा सहकारी समिति का गठन निरीक्षक अजमेर ¨सह कटोच की देखरेख में संपन्न हुए। नई कार्यकारिणी में प्रेमचंद शर्मा को सोसाइटी का नया प्रधान चुना गया। चुनाव में वार्ड-1 से कुल 49 मत पड़े। इसमें बनारसी दास को 31 व चंद्रशेखर को 18 मत मिले। वार्ड-2 से रामराज, वार्ड-3 से बनारसी दास, वार्ड-4 से हंसराज, वार्ड-5 से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:54 PM (IST)
        

चिकित्सा शिविर में निशुल्क स्वास्थ्य जांच, दवाई बांटी

चित्र-12) संवाद सूत्र, हमीरपुर : डीडीएम साई कॉलेज ऑफ एजूकेशन कल्लर में शिरडी साईं बाबा जी के जन्मदिवस पर रविवार को एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा जांच शिवर का आयोजन किया गया। शिवर का शुभारंभ डॉ. वीएस राणा (चिकित्सा अधिकारी नादौन) ने किया। शिविर में स्वास्थ्य शिक्षक कुलदीप कटोच, रजनीश कुमार (फार्मासिस्ट), देशराज, रेखा देवी (नेत्र विशेषज्ञ), रंजना कुमारी (महिला स्वास्थ्य कर्मचारी) व सरवन कुमार तथा आयुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:50 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया सांई बाबा का जन्मोत्सव

चित्र-5,6) संवाद सहयोगी, गलोड़ : हिमाचल प्रदेश सत्य सांई सेवा समिति गलोड़ की ओर से सांई बाबा का जन्मोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया गया। खास गलोड़ गांव में बाबा के भक्त सुखदेव के घर में शनिवार रात्रि से 24 घंटे का अखंड भजन कीर्तन किया गया। सांई भक्तों ने आज प्रात: पांच बजे नगर संर्कीतन किया और 11 बजे एक घंटे तक भजन किया। तदोपरान्त दो बजे बुधवीं गांव से लेकर लहड़ा बाजार तक शोभायात्रा निकाली गई। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:45 PM (IST)
        

सरकार पर कोई आर्थिक संकट नहीं : वीरभद्र

कहा, प्रदेश में कांग्रेस सरकार मजबूत जागरण संवाददाता, सुजानपुर (हमीरपुर) : कांग्रेस सरकार पर कोई आर्थिक संकट नहीं आया है और कांग्रेस सरकार प्रदेश में मजबूती से विकास कार्यो को आगे बढ़ा रही है। यह बात मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने रविवार को सुजानपुर में कही। उन्होंने कहा कि कुछ भाजपा नेता प्रदेश की जनता को आर्थिक संकट के संदर्भ में भड़का रहे हैं जोकि उनकी पुरानी आदत है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेशभर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:39 PM (IST)
        

बाबा सिद्ध गोदड़िया मंदिर भ्याड़ में लगा भंडारा

चित्र-1,2) संवाद सहयोगी, भोरंज : बाबा रामदास की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य पर 14 से चल रही श्रीराम कथा रविवार को संपन्न हो गई। भोरंज के बाबा सिद्ध गोदड़िया मंदिर भ्याड़ में बाबा रामदास की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य पर बाबा कालीदास व अन्य भक्तजनों के सौजन्य से कथावाचक पंडित रजनीश शास्त्री द्वारा सुनाई जा रही श्रीराम कथा आज समाप्त हो गई। इसके बाद विशाल भंडारा लगाया गया। कथा के अंतिम दिन पंडित रजनीश शास्त्री न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:27 PM (IST)
        

अन्य पिछड़ा वर्ग के महासंघ ने भरवाए कई पद : चौधरी

जागरण संवादादाता, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग कर्मचारी कल्याण महासंघ के प्रदेश सगंठन सचिव एवं जिला अध्यक्ष सुरेश चौधरी ने बताया कि महासंघ ने अन्य पिछड़ा वर्ग के हजारों रिक्त पदों को भरवाने में कामयाबी हासिल की है। इनमें से लगभग दो हजार रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है तथा कुछ पद अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के जरिये भरे जाएंगे। सुरेश चौधरी ने बताया कि शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

नादौन क्रिकेट अकादमी के लिए 41 चयनित

नादौन : नादौन क्रिकेट अकादमी के लिए 10 से 19 वर्ष आयु वर्ग के खिलाडि़यों के लिए ट्रायल का आयोजन किया गया। इसमें 80 खिलाडि़यों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। हमीरपुर क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव अनिल भाटिया ने बताया कि यह ट्रायल शम्मी सोनी की अध्यक्षता में रिपन ¨सह व प्रवीण शर्मा ने लिया। जबकि प्रवीण शर्मा को अकादमी का कोच नियुक्त किया गया है। ट्रायल में भाग लेने वाले 80 खिलाडि़यों में 41 खिलाड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया धरना-प्रदर्शन

चित्र-15) संवाद सहयोगी, हमीरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपनी मांगों के समर्थन में शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया। प्रर्दशन कॉलेज प्रिंसिपल की ओर से एसएफआइ के विरुद्ध कोई कारवाई न करने व एसएफआइ के झूठे आरोपों तथा फीस वृद्धि तथा उपकुलपति को सेवा विस्तार देने के विरोध में था। धरने में शामिल कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रांत सहसचिव विकास ¨सह ने कहा कि एसएफआइ विद्यार्थी परिषद पर झूठे आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

आखिर.. जान आपकी है

भरेड़ी स्कूल में सिखाए यातायात नियम जीवन में नियमों का पालन आवश्यक : थाना प्रभारी चित्र, 25,26,27) जागरण संवाददाता, भरेड़ी : समाज में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को वाहन के माध्यम से सड़क पर सफर करने के दौरान यातायात नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए। यह बात भोरंज थाना प्रभारी ललित महंत ने शनिवार को हमीरपुर जिले के भोरंज विकास खंड की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरेड़ी में विद्यार्थियों को 'दैनिक जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

भोटा बस स्टैंड का बदलेगा स्वरूप

भोटा में मुख्य संसदीय सचिव के लिए सम्मान समारोह का आयोजन चित्र-13,14) संवाद सहयोगी, भोटा : भोटा को उपतहसील घोषित करने पर स्थानीय जनता ने मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत्त लखनपाल का भोटा में आभार व्यक्त करने के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर संसदीय सचिव ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि बड़सर के सभी विकासात्मक कार्यों को चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा। उन्होंने स्थानीय समस्याओं का जिक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:30 PM (IST)
        

लिपिक की टाइ¨पग परीक्षा का परिणाम घोषित

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवाएं बोर्ड की ओर से लिपिक पोस्ट कोड 375 के 26 पदों के लिए ली गई टाइ¨पग परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। बोर्ड सचिव विजय कुमार ने बताया कि उक्त परीक्षा परिणाम बोर्ड की बेवसाइट पर भी उपलब्ध है। रोल नंबर 221097, 225375, 229119, 231497, 234316, 238210, 239539, 241863, 244238, 221332, 226853, 229346, 231635, 234516, 238353, 239687, 245503, 221... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:19 PM (IST)
        

केवि के विद्यार्थी शैक्षणिक भ्रमण पर रवाना

नादौन : केंद्रीय विद्यालय नादौन के कक्षा सातवीं से नौवीं के विद्यार्थी बैजनाथ स्थित महाकाल मंदिर तथा कक्षा 10वीं के बच्चे साइंस सिटी कपूरथला पंजाब के लिए शनिवार सुबह अपने अध्यापकों के साथ शैक्षणिक भ्रमण के लिए रवाना हुए। विद्यालय के प्राचार्य जागेश्वर ने बताया कि आज ग्रुप नंबर 2 में विद्यालय के विद्यार्थी शैक्षणिक भ्रमण के लिए गए।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:09 PM (IST)
        

बैठक आज

नादौन : हिमाचल प्रदेश असम राईफल भूतपूर्व सैनिकों की प्रदेशस्तरीय बैठक 23 नवंबर को नादौन में होगी। संघ के पदाधिकारी सुरेश शर्मा ने बताया कि बैठक का आयोजन प्रात: 11 बजे यशपाल साहित्य सदन नादौन में किया जा रहा है जिसमें अखिल भारतीय असम राईफल्स भूतपूर्व सैनिक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपत विशेष तौर पर उपस्थित होंगे। बैठक में संघ की हर गतिविधियों के बारे में तथा आगामी रणनीति तय की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:58 PM (IST)
        

हड़ेटा से गाहलियां संपर्क मार्ग अवरुद्ध

सड़क गिरने से बड़े वाहनों के लिए यातायात बंद चित्र11,12) संवाद सहयोगी, गलोड़ : लोक निर्माण विभाग उपमंडल धनेटा के तहत हड़ेटा से गाहलियां संपर्क मार्ग एक तरफ से धंसने के कारण बड़े वाहनों के लिए अवरुद्ध हो गई है। बताते चलें कि हड़ेटा से गाहलियां संपर्क मार्ग पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल हड़ेटा के पास सड़क का एक भाग धंसने से इस मार्ग पर मैहरे से गलोड़ तक चलने वाली एकमात्र बस भी बंद पड़ी है। परंतु लोक निर्माण विभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:37 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें