Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

मुख्यमंत्री हर फैसला लेने के लिए सक्षम : कौशल

कहा, पार्टी में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे धूमल जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मुख्यमंत्री हर कार्य करने के लिए सक्षम हैं और उन्हें छह बार मुख्यमंत्री बनने का गौरव हासिल है इसलिए वह अनुभवी मुख्यमंत्री हैं। यह बात मंडी समिति हमीरपुर के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेम कौशल ने बुधवार को हमीरपुर में कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को भाजपा नेता प्रेम कुमार धूमल से प्रमाणपत्र लेकर जनता के विकास क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:55 PM (IST)
        

भोरंज ने बिझड़ी को हराया

चित्र-34) संवाद सहयोगी, बिझड़ी : बिझड़ी के ताल स्टेडियम में स्वामी विवेकानंद क्रिकेट ट्राफी का बुधवार को समापन हुआ। इसमें 40 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मैच बिझड़ी व भोरंज टीमों के बीच में खेल गया। इसमें भोरंज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की। भोरंज की टीम ने 20 ओवर में 186 रन बनाए। जबकि बिझड़ी की टीम मात्र 155 रन पर ही सिमट गई। समरोह में मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य यशवीर पटियाल थे। इस अवसर उन्होंने खिलाड़िय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:55 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने जानी आइपीएच विभाग की कार्यप्रणाली

चित्र-13) संवाद सूत्र, हमीरपुर : हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकासनगर के सातवीं कक्षा के 30 विद्यार्थियों ने आकाशवाणी हमीरपुर व आठवीं के 36 छात्रों ने आइपीएच विभाग हमीरपुर का भ्रमण किया एवं महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की। आइपीएच विभाग के सहायक अभियंता अर¨वद वर्मा ने बच्चों के साथ प्रश्नोत्तर चर्चा में खुल कर बात की और छात्रों को ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

24 लोगों ने किया रक्तदान

चित्र-24) नादौन : स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से एचडीएफसी बैंक नादौन में बुधवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें लगभग 24 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन एसडीएम नादौन कर्म चंद चौधरी ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष में कम से कम एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्त की आवश्यकता कभी भी किसी को भी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि किसी का जीवन बचाने के लिए किया जाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

छात्राओं ने गुरुद्वारा दशवीं पातशाही नादौन परिसर में की सफाई

चित्र-23) संवाद सहयोगी, नादौन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) नादौन में चल रहे सात दिवसीय एनएसएस शिविर के दौरान छात्राओं ने नादौन के ऐतिहासिक गुरुद्वारा दशमी पातशाही में बुधवार को साफ-सफाई की। कार्यक्रम प्रभारी पुष्पा देवी ने बताया कि इस दौरान स्वयंसेवी छात्राओं ने गुरुद्वारा परिसर में बने पार्क तथा आसपास की साफ-सफाई की। छात्राओं ने गुरुद्वारा लाने वाले संपर्क मार्ग से गुरुद्वारा तक के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

गंदगी फैलाने पर उखड़ी धमडियाणा पंचायत

चित्र-19) संवाद सहयोगी, सुजानपुर : नगर परिषद सुजानपुर व सैनिक स्कूल सुजानपुर के कर्मचारियों द्वारा रियाणी खड्ड के किनारे कूड़ा-कचरा फैंकने से लोगों में रोष है। इस संबंध में धमडियाणा पंचायत के उपप्रधान पृथ्वी चंद ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि सुजानपुर से बीड़ बगेहड़ा जंगलबैरी मार्ग पर रियाणी खड्ड के किनारे पर तीन वर्ष से नगर परिषद सुजानपुर व सैनिक स्कूल प्रशासन अपने शहर व स्कूल परिसर का सारा कूड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल के बच्चों का टीकाकरण

फोटो-26) संवाद सहयोगी, नादौन : डीएवी भड़ोली के बच्चों को बुधवारको स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अभियान के तहत टीटी व डीपीटी के टीके लगाए गए। यह टीके हेल्थ सब सेंटर कुटियारा के सौजन्य से सकिंद्रा देवी, प्रसंता देवी, बाबू राम व हेल्थ वर्कर सुदर्शना कुमारी ने बच्चों को लगाए। कार्यक्रम का शुभारंभ ¨प्रसिपल आरएस राणा ने किया। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत विशिष्ट आयु सीमा के बच्चों को लिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

मारपीट व गाली-गलौज करने का आरोप

हमीरपुर : सदर थाना हमीरपुर के तहत पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज किया है। पुलिस अतिरिक्त अधीक्षक शमशेर सिंह ने बताया कि नीलम शर्मा पत्नी पवन शर्मा निवासी गांव सेर हाल बीडीसी मेंबर के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। उनके अनुसार मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे जब वह डाकघर से अपने घर आ रही थीं तो मकान के आगे सड़क पर लोहे के औजार बनाने वाले कारीगरों जो हरियाणा व राजस्थान के रहने वाले हैं, के साथ सुशील कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

मारपीट के मामले में कार्रवाई न होने पर ग्रामीण क्षुब्ध

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : डिडवीं के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल मारपीट के एक मामले के संबंध में बुधवार को पंचायत उपप्रधान सुरजीत कटोच के नेतृत्व में पुलिस उपाधीक्षक लालमन शर्मा से हमीरपुर में मिला। प्रतिनिधिमंडल में प्रीतम शर्मा, अशोक शर्मा, सुरेश सोनी, र¨वद्र, कमलदेव, राजेश्वरी देवी, सुनील कुमार, विमला देवी व सावित्री देवी सहित अन्य लोग शामिल थे। उक्त लोगों ने डीएसपी को बताया कि ककडियाणा गां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

टीम ने पंचायतों में जांची सफाई व्यवस्था

चित्र-21) नादौन : संपूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत पंचायतों में सफाई व्यवस्था की स्थिति जांचने के लिए सुजानपुर पंचायत समिति के चेयरमैन के नेतृत्व में टीम ने मझयार, कंडरोला-प्लासी, बेला तथा भरमोटी पंचायतों का औचक निरीक्षण किया। चेयरमैन प्रताप सडयाल, वाइस चेयरमैन चंपा देवी, बीडीसी पुष्पा देवी, सीडीपीओ कार्यालय के कर्मी तिलकराज आदि ने पंचायतों में जाकर प्रधान तथा सदस्यों के साथ निरीक्षण के बाद सफाई व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

क्लर्क पद के लिए साक्षात्कार की तिथियां घोषित

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड हमीरपुर की ओर से क्लर्क पोस्ट कोड 367 तथा पोस्ट कोड 375 के तहत साक्षात्कार की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। बोर्ड सचिव विजय कुमार ने बताया कि इन दोनों के लिए साक्षात्कार 26,27,29 व 30 दिसंबर को लिए जाएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

17 बच्चों ने हासिल की येलो बेल्ट

चित्र-10) संवाद सहयोगी, गलोड़ : आल इंडिया शिशिनकाई शितो रियो कराटे डू फेडरेशन के सौजन्य से संजू मार्शल आर्ट स्कूल ऑफ इंडिया (हिमाचल प्रदेश) के तहत नौवीं बैल्ट ग्रे¨डग प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें विभिन्न वर्गों में प्रतियोगिता हुई। विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया। ले. नरैण मेमोरियल पब्लिक स्कूल घडोह के विद्यार्थियों ने येलो व ग्रीन बैल्ट हासिल कर स्कूल व इलाके का नाम रोशन किया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

छात्रों ने एक से बढ़ कर एक नारा लिखा

चित्र-8) हमीरपुर : हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हीरानगर की एनएसएस इकाई ने स्कूल में जारी कौमी एकता सप्ताह के दौरान बुधवार को 'नारा लेखन प्रतियोगिता' का आयोजन किया। सांप्रदायिक सद्भाव विषय पर हुई नारा लेखन प्रतियोगिता में विद्यालय के 37 छात्रों ने भाग लिया। श्रेष्ठ 15 छात्रों में शगुन, नेहा, इशिता गौतम, आकृति, निधि, ¨रचन, मुस्कान, मैत्री, अनिका, अर्णव, संस्कृति, आरुशि, रजत, अनमोल व गुंजन के नारों को प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

अनामिका ने चमकाया नाम

चित्र-3) भोटा : पीएचडी आइआइटी रूड़की में लिखित परीक्षा व साक्षात्कार पास कर अनामिका ठाकुर ने नाम रोशन किया है। भोटा के नजदीक गांव मोरसू की अनामिका ठाकुर ने पीएचडी के लिए आइआइटी रूड़की का टेस्ट व साक्षात्कार पास कर बॉयोटैक में देशभर में आठवां स्थान हासिल कर हिमाचल का नाम रोशन किया है। अनामिका ने 12वीं डीएवी हमीरपुर में व बीएससी एचएमवी जालंधर में तथा एमएससी जीएनडीयू यूनीवर्सिटी पटियाला से की। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:55 PM (IST)
        

मसेह खड्ड पर बने पुल से ट्रक गिरा

चित्र-20) संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन से अम्ब एनएच मार्ग-70 पर मसेह खड्ड पुल पर ईंटों से लदा एक ट्रक नीचे गिर गया। करीब 25 फुट पुल से नीचे ट्रक गिरने के बावजूद गनीमत यह रही कि चालक को मामूली चोटें ही आई हैं। ट्रक नंबर एचपी-67-2785 के चालक रणवीर ¨सह निवासी झरेड़ी (कांगू) को आसपास के लोगों सुभाष, अनिल, अश्विनी, राजेश, यशपाल तथा रोशन लाल ने अगला शीशा तोड़ कर उसे बाहर निकाला। इन लोगों ने एंबूलेंस 108 क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:39 PM (IST)
        

गैस एजेंसी में फार्म जमा करवाएं उपभोक्ता

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : उपायुक्त हमीरपुर रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि जिला में 91 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने आधारकार्ड के तहत अपने गैस कनेक्शन प्राप्त किए हैं लेकिन अभी तक मात्र 80 प्रतिशत ने ही बैंकों के साथ इन्हें जोड़ा है। उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं के पास आधार कार्ड हैं तथा अभी तक बैंकों के साथ इन्हें नहीं जोड़ा है वे रसोई गैस एजेंसियों के माध्यम से एक फार्म भरकर तुरंत जमा करवाएं। वहीं जिन उपभोक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:19 PM (IST)
        

तीन माह में आधारकार्ड को बैंक खातों से जोड़ें उपभोक्ता

चित्र-7) जागरण संवाददाता, हमीरपुर : एलपीजी की डीबीटी (डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर) योजना के तहत रसोई गैस उपभोक्ताओं को आधारकार्ड तथा इसे बैंक खाते से जोड़ने के लिए तीन माह का अतिरिक्त समय दिया गया है। तीन माह के बाद भी अगर रसोई गैस उपभोक्ता औपचारिकताएं पूर्ण नहीं कर पाएंगे तो उपभोक्ताओं को पूरे दाम पर रसोई गैस सिलेंडर खरीदना पड़ेगा। अतिरिक्त समयसीमा खत्म होने के अगले तीन माह तक सब्सिडी का प्रावधान तो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:19 PM (IST)
        

98 चालान, 72 से मौके पर 69 हजार वसूला

28 बिना वर्दी के, 10 ओवरलो¨डग, 5 चालान बिना इंश्योरेंस तथा 15 बिना लाइसेंस के शिकंजा लापरवाह व तेजगति से गाड़ी चलाने वालों के कटेंगे चालान : आरटीओ जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में लापरवाही व तेजगति से गाड़ी चलाने वाले चालकों की अब खैर नहीं। गाड़ी में क्षमता से अधिक सवारियां ले जाना व बिना वर्दी के गाड़ी चलाने वाले चालकों के भी चालान काटे जाएंगे। यह बात क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी किशोरी लाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:19 PM (IST)
        

प्लाह ब्राह्मणा स्कूल का भवन खस्ताहाल

चित्र-22) गलोड़ : गलोड़ के प्लाह ब्राह्मणा स्कूल में भवन की दयनीय हालत बनी हुई है। उक्त भवन काफी जगह ले क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस कारण हमेशा इस स्कूल में अनहोनी का खतरा बना रहता है। खस्ताहाल भवन होने के कारण स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों के सिर पर हमेशा ही खतरा बना रहता है। बच्चों के परिजनों को कहना है कि इस स्कूल के खस्ताहाल भवन के कारण हर वक्त ¨चता सताती रहती है। उन्होंने जिला प्रशासन से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

तरक्वाड़ी बाजार को भद्दा कर रहा अतिक्रमण

मनमानी सड़क पर रखा है दुकानदारों ने सामान वाहन चालकों व राहगीरों को हो रही भारी परेशानी चित्र, 24,25) जागरण संवाददाता, हमीरपुर : विकास खंड भोरंज के तहत तरक्वाड़ी बाजार अतिक्रमण के कारण सिकुड़ता जा रहा है। पूरे बाजार में सड़क पर दुकानदारों ने अपना सामान सजा रखा है। जबकि सड़क के दोनों तरफ वाहन खड़े रहने से समस्या अधिक बढ़ गई है। इस कारण बाजार से होकर गुजरने वाली लंबे रूट की बस चालकों को भी कई बार परेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:47 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें