Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

नहीं लगा राष्ट्रीय खिलाड़ी के हत्यारों का कोई सुराग

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला हमीरपुर के कक्कड़ गांव के अनिल कुमार के हत्यारों का पुलिस दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लगा पाई। रविवार को दिन भर पुलिस ने हत्यारों की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपी अभी भी गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों से शक के आधार पर पूछताछ की है, लेकिन अभी तक कोई सफलता हासिल नहीं हुई है। वहीं पुलिस का कहना है कि टांडा मेडिकल कॉलेज से अनिल की पोस्टमार्टम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:31 PM (IST)
        

दियोटसिद्ध में असुरक्षित सरायों से हो सकता है बड़ा हादसा

संवाद सहयोगी, बड़सर : बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में प्रशासन निजी सरायों के प्रबंधकों के खिलाफ शिकंजा कसने में नाकाम रहा है। दियोटसिद्ध में एक निजी सराये की दो मंजिलों को असुरक्षित होने के बावजूद न तो प्रशासन गिरा पाया है और न ही प्रबंधकों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई। प्रशासन ने यहां पर निजी सराये की दो मंजिलों पर श्रद्धालुओं को ठहराने पर प्रतिबंध लगाकर अपने क‌र्त्तव्य से इतिश्री कर ली है, लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

दियोटसिद्ध में गुम हुई बाइक को ढूंढने में पुलिस नाकाम

संवाद सहयोगी, बड़सर : दियोटसिद्ध से पंजाब के जिला जालंधर के नूरपूर निवासी हबीब मसीह की चोरी हुई बाइक का पुलिस दो दिन बाद भी सुराग नहीं लगा पाई है। बाइक चोरी की इस घटना के उपरांत पुलिस प्रशासन के पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था व प्रबंधों के दावों की पोल भी खुल गई है। दियोटसिद्ध में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब तीन सौ पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। हैरत की बात है कि यह बाइक जिला प्रशासन द्वारा चलाई ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:43 PM (IST)
        

एनआइटी में दो दिवसीय फिल्म फेस्टीवल का समापन

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : एनआइटी हमीरपुर में चल रहे दो दिवसीय फिल्म फेस्टीवल का रविवार को समापन हो गया। डाक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टीवल के आयोजक राजेंद्र राजन ने बताया कि फिल्म तैयार करने के लिए सही जगह का चयन करना बहुत जरूरी है। स्टूडेंट्स को फिल्म बनाने के आइडिया भी दिए गए। उन्होंने बताया कि फिल्म की कहानी और उसमें किरदारों की भूमिका सबसे अहम हिस्सा होते हैं। फिल्म बनाने के आइडिया हमें टीवी देखकर, गा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:33 PM (IST)
        

हिमाचल जनकल्याण सभा जालंधर ने संभालकर रखी है संस्कृति : राणा

हमीरपुर : हिमाचल जनकल्याण सभा जालंधर का 24वां वार्षिक समारोह रविवार को आयोजित किया गया। इसमें सर्वकल्याणकारी संस्था के राष्ट्रीय चेयरमैन व प्रदेश आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेन्द्र राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि सामाजिक बदलाव व पीड़ित मानवता की सेवा में सामाजिक संस्थाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। हिमाचल जनकल्याण सभा जालंधर के साथ हमीरपुर जिला के बड़ी तादाद में लोगों स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        

नारी उत्पीड़न पर नाटक मंचन से किया प्रहार

संवाद सहयोगी, नादौन : संवाद युवा मंडल मंडी ने सारेगामा संगीत अकादमी नादौन के सौजन्य से नारी उत्पीड़न पर प्रहार करते हुए नाटक का मंचन स्थानीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कन्या में किया। अकादमी के संयोजक अजय डोगरा ने बताया कि यह नाटक लेखक प्रदीप गार्गी द्वारा लिखा और महेंद्र उर्फ मंजीत मन्ना द्वारा निर्देशित किया गया है। नाटक के माध्यम से कलाकारों मंजीत मन्ना, मुनीश शर्मा, अमित पटियाल, विशाल दीक्षित, ऊषा ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:14 PM (IST)
        

कांग्रेस सरकार की नीतियों से जनता त्रस्त

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : भारतीय जनता पार्टी जिला हमीरपुर की बैठक जिलाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय वीर कमल में हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इसमें जिला भर में चलाए जा रहे सदस्यता अभियान की मंडल स्तर पर समीक्षा की गई। भोरंज मंडल में 15 हजार, सुजानपुर में 13,600, हमीरपुर में 16,500, बड़सर 16 हजार तथा नादौन मंडल में अभी तक 12... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

शिक्षक की समाज निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका : धूमल

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि शिक्षकों की समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। यह बात उन्होंने रविवार को त्रिशा पीजी कॉलेज ऑफ एजुकेशन जोलसप्पड़ के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि कही। प्रो. धूमल ने कहा कि प्रशिक्षु छात्र पढ़ाई के बाद बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर देश के निर्माण में अपना सहयोग दें। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित व सरस्वती वंदना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

भाजपा सात को करेगी विधानसभा का घेराव : धूमल

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : भारतीय जनता पार्टी जिला हमीरपुर की रविवार को जिलाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि भाजपा सात अपै्रल को विधानसभा का घेराव करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यालय पर गत दिनों हुए हमले के आरोपियों को आज तक गिरफ्तार नहीं किया गया। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपने बेटे को बचाने के लिए जांच एजेंसियों पर दवाब बनाए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

रेहड़ी-फड़ी वर्कर यूनियन के अध्यक्ष बने ब्रह्मादास

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : रेहड़ी और फड़ी वर्कर यूनियन की बैठक सीटू के कार्यालय में हुई, जिसमें सभी रेहड़ी-फड़ी वाले शामिल हुए। बैठक में नई 17 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। ब्रह्मादास को प्रधान, नरेश को महासचिव, सतीश कुमार को वित्त सचिव, राकेश लक्की व हंसराज को प्रधान, लता नेगी व सुनीता को संयुक्त सचिव, प्रताप राणा, काला राम, सुरेश कुमार, सोनी कुमार, सुमित कुमार, विपन कुमार, पुरुषोत्तम नंद, संतोष, मदन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

ब्लॉक कांग्रेस की बैठक कल

भोरंज : कांग्रेस की भोरंज ब्लॉक की बैठक 31 मार्च को होगी। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष राजीव लाल मैहर करेंगे। बैठक में आगामी पार्टी की मजबूती पर चर्चा की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:13 PM (IST)
        

विपरो उपरोजगार कार्यालय नादौन में सात को लेगी साक्षात्कार

नादौन : उपरोजगार कार्यालय नादौन में सात अप्रैल को विपरो इंटरप्राइजिज कंपनी 30 सहायक पदों की भर्ती के लिए साक्षात्कार लेगी। उपरोजगार कार्यालय प्रभारी संजीव धीमान ने बताया कि यह साक्षात्कार उपरोजगार कार्यालय परिसर में सात अप्रैल को सुबह दस बजे शुरू होंगे। शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है। 18 से 35 वर्ष के युवा आवेदन कर सकते हैं, जिन्हें 7142 रुपये वेतन मिलेगा। धीमान ने बताया कि इच्छुक एवं इस पद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

लोगों ने की ढलान पर रेलिंग लगाने की मांग

चित्र 17 संवाद सहयोगी, नादौन : स्थानीय लोगों ने बस अड्डा के पास ज्वालामुखी राष्ट्रीय राजमार्ग पर एसडीएम कार्यालय की ओर जाने वाली गली पर राजमार्ग से मुड़ते समय ढलान पर रेलिंग लगाने की मांग की है। स्थानीय लोगों गौरव जैन, ¨टकल, स्वरूप कुमार, भोला कुमार, बब्बी डोगरा, नीरज कुमार, अनिल कुमार, सन्नी कुमार, रवि कुमार, सुभाष कुमार, राकेश कुमार, रजनीश कुमार, साहिल कुमार, तरसेम कुमार आदि ने नगर पंचायत प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:01 PM (IST)
        

भावगत कथा सुनने से मिटते हैं पाप : गिरी महाराज

हमीरपुर : निकटवर्ती गांव हरनेड में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। रविवार को प्रवचन करते हुए दंगडी मठ के गिरी महाराज ने कहा कि मात्र भागवत कथा सुनने से ही पाप मिट जाते हैं और कथा के दौरान बताई गई बातों का अनुसरण करने से मनुष्य सदा सुखी रहता है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना करने से अवश्य फल मिलता है और कष्टों का नाश होता है। उन्होंने कहा कि अग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

बिझड़ी में बलवीर चौधरी ने जीती बड़ी माली

बिझड़ी : ताल स्टेडियम बिझड़ी में व्यापार मंडल बिझड़ी द्वारा शनिवार को दंगल करवाया गया। इसमें तीन प्रतियोगिताएं करवाई गई। बड़ी माली बिलासपुर के बलवीर चौधरी ने रोपड़ के जबर को हराकर जीती। वहीं छोटी माली नालागढ़ के विकास ने जीती। विकास ने हमीरपुर के विक्की को हराकर यह माली जीती। मेला कमेटी के संयोजक संजीव शर्मा व बिझड़ी बाजार कमेटी के प्रधान बब्बी शर्मा ने बड़ी माली के विजेता पहलवान को 7100 रुपये व उपविजेता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

दरिद्र नारायण कल्याण समिति ने दी सहायता राशि

संवाद सूत्र, लंबलू : दरिद्र नारायण कल्याण समिति लंबलू इकाई की बैठक रविवार को शनिदेव मंदिर लंबलू में जिलाध्यक्ष जोगिंद्र ¨सह की अध्यक्षता में हुई। समिति के चेयरमैन मिलाप ¨सह ने बताया कि बैठक में मासिक सहायता कार्यक्रम के तहत 20 पात्र लोगों को 11000 रुपये की सहयोग राशि दी गई। इनमें लता कुमारी, रजनी देवी, ईश्वर दास, रिखी राम, लाजवंती, कृष्णी, लीला, रविदत्त, निशा, जौड़ा राम, सुमना, ¨जदु राम, रीता कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        

ऑफिसरों की वेतन विसंगतियां दूर की जाएं : कैप्टन वर्मा

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : पूर्व सैनिक संगठन ऑनरेरी कमीशन ऑफिसर कल्याण एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक रविवार को हमीरपुर में सर्वहित भवन में हुई। इसमें शिमला, मंडी, कांगड़ा और अन्य जिलों से ऑनरेरी अफसरों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता मंडी जिला से आए सेवानिवृत्त कैप्टन जगदीश वर्मा ने की। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन का विस्तार कर नए सदस्यों को शामिल कर ऑनरेरी कमीशन ऑफिसर की समस्याओं के जल्द समाधान की मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

केवी का परीक्षा परिणाम आज

नादौन : केंद्रीय विद्यालय नादौन में पहली से नौवीं कक्षा तक का परीक्षा परिणाम 30 मार्च को घोषित किया जाएगा। स्कूल के प्रधानाचार्य जागेश्वर ने बताया कि सोमवार को सुबह दस बजे पहली से नौवीं कक्षा तक का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:06 PM (IST)
        

निजी स्कूल संचालकों ने नादौन में बनाई रणनीति

संवाद सहयोगी, नादौन : स्थानीय विश्राम गृह में रविवार को मान्यता प्राप्त स्कूलों की बैठक निजी स्कूल संचालक संघ के प्रदेशाध्यक्ष यूएस चौहान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला ऊना, कांगड़ा, हमीरपुर और बिलासपुर आदि संघ से जुड़े सदस्यों ने भाग लिया। विशेष तौर पर निजी स्कूलों में टेट की शर्त से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई। प्रदेशाध्यक्ष चौहान ने कहा कि निजी स्कूलों में कार्यरत शिक्षक प्रशिक्षित तथा अन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:35 PM (IST)
        

गाहलियां में ली भाजपा कार्यकर्ताओं से फीडबैक

संवाद सहयोगी, गलोड़ : प्रदेश के भाजपा विस्तारक विकास राव व भाजपा मंडल नादौन के महामंत्री र¨वद्र ठाकुर ने गाहलियां क्षेत्र के दो बूथों के प्रभारियों व अन्य कार्यकर्ताओं से फीडबैक ली। बूथ-115 के प्रभारी कृष्ण चंद शर्मा व 116 के प्रभारी सुरजीत राणा से उनके बूथों चलाए जा रहे सदस्यता अभियान पर चर्चा की गई। भाजपा मंडल नादौन के महामंत्री र¨वद्र ठाकुर ने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर कार्य को करने की बात कही।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:15 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें