1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

विवेकांनद गिरी ने मांगी सरकार से सुरक्षा

- कुछ लोगों पर लगाया जान से मारने की धमकियां देने का आरोप जागरण संवाददाता, हमीरपुर : गसोता महादेव मंदिर के महामंडलेश्वर विवेकानंद गिरी महाराज ने प्रदेश सरकार से सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कुछ लोगों से अपनी जान को खतरा बताया है। प्रदेश सरकार से हमीरपुर पुलिस को सुरक्षा यकीनी बनाने की मांग की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग उन्हें मोबाइल पर जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं और एक पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:06 PM (IST)
        

रास्ता खुलवाने के लिए गलोल गांव के ग्रामीण एसडीएम से मिले

संवाद सहयोगी, नादौन : विकास खंड नादौन के तहत कमला पंचायत के गलोल गांव के ग्रामीण सोमवार को एसडीएम नादौन से मिले। इस दौरान उन्होंने गांव को जाने वाले रास्ते को खुलवाने की मांग की। रोशन लाल, वसंत ठाकुर, जैशी राम, राम किशन, जगदीश कुमार, किशन देव, छोटू राम, सत्याव्रत शर्मा, बृजभूषण, देसराज, कमलेश, वीना, शकुंतला, कांता व निशु सहित करीब 30 लोगों ने शिकायत की है कि नादौन-कांगू मार्ग पर टिव्वी की बड़ से ऐत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:52 PM (IST)
        

वीरभद्र और धूमल निभा रहे राजनीतिक रिश्ता : सुशांत

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश संयोजक राजन सुशांत ने कहा है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल राजनीतिक रिश्ता निभा रहे हैं। सोमवार को स्थानीय परिधि गृह में सुशांत ने कहा कि दो साल का कार्यकाल सरकार ने एक-दूसरे पर केस डालने में ही बिता दिया है। उन्होंने कहा कि आप पार्टी जनता के साथ मिलकर भ्रष्टाचारियों को बेनकाब करेगी। केंद्र की मोदी सरकार ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:41 PM (IST)
        

तेज हवा व आंधी ने उड़ाए होश, तीन घंटे गुल रही बिजली

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : शहर में दोपहर करीब तीन बजे चली धूल भरी आंधी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। इससे लोगों के साथ दुकानदारों को काफी परेशान होना पड़ा। कई जगहों पर दुकानदारों के पोस्टर व होर्डिग्स भी नीचे गिर गए। इसके अलावा आंधी के कारण शहर की तीन घंटे बिजली गुल रही। इससे बिजली विभाग के कर्मचारियों को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। नादौन चौक के पास तारें टूटने के कारण बिजली गुल हो गई, जिससे करीब तीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:29 PM (IST)
        

पौधे व प्लास्टिक की पाइपें जलाने का मामला दर्ज

सुजानपुर : थाना सुजानपुर के तहत मल्ला राम पुत्र खैवरी राम गांव टिक्कर ने अपने बड़े भाई रोशन लाल पर पौधों के साथ लकड़ी और प्लास्टिक को जलाने का मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि आग से उसकी पानी की प्लास्टिक पाइप को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:23 PM (IST)
        

रास्ता रोककर मारपीट करने पर मामला दर्ज

सुजानपुर : सुजानपुर थाना के तहत रोशन लाल पुत्र खैवरी राम निवासी गांव टिक्कर ने पुलिस में मारपीट का मामला दर्ज करवाया है। रोशन लाल ने बताया कि जब वह नीतीश कुमार से ली हुई ठेके की जमीन पर भांग आदि की साफ-सफाई कर रहा था तो इसका छोटा भाई मल्ला ¨सह व मस्तराम आए और उससे गाली-गलौच करने लगे। जब वह वहां से अपने घर जाने लगा तो रास्ता रोककर मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:17 PM (IST)
        

बाबू राम के दोनों गुर्दे खराब, मदद की गुहार

संवाद सहयोगी, नादौन : उपमंडल की ग्राम पंचायत पनयाली के गांव बलोह में बाबू राम के दोनों गुर्दे खराब हो गए हैं। इससे परिवार को समाजसेवी संस्थाओं और लोगों से मदद की आस है। बाबू राम (40) को गुर्दे खराब होने का पता 2010 में चला। पहले वह स्नोडन अस्पताल शिमला में इलाज करवाते रहे। जहां कोई सुधार न होने पर पीजीआइ चंडीगढ़ गए। पीजीआइ में तीन माह से उपचार चल रहा है। निकटवर्ती लोगों से उधार लेकर अब तक करीब प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:14 PM (IST)
        

गलोड़ में बीएसएनएल के सिग्नल की समस्या

संवाद सहयोगी, गलोड : गलोड़ कस्बे में कई दिन से बीएसएनएल का सिग्नल न होने से उपभोक्ता परेशान हैं। वहीं बैं¨कग प्रणाली पर भी इसका विपरीत असर पड़ रहा है। बैंक उपभोक्ताओं को भी सरवर डाउन होने के कारण लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। राज कुमार, सुनील कुमार, अशोक कुमार, रघुवीर ¨सह, प्रवीन कुमार, राजन व बलबीर ¨सह ने कहा कि कई दिन से बीएसएनएल का सिग्नल न होने के कारण परेशान हैं। लोगों ने निगम से समस्या के समाधान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:06 PM (IST)
        

पानी की पाइपों को जोड़ने की मांग

संवाद सहयोगी, नादौन : ग्राम पंचायत बड़ा के अंतर्गत गांव जोल व सरूंह में हटाई गई पेयजल पाइपों को फिर से न जोडे़ जाने के कारण स्थानीय लोगों में रोष है। स्थानीय लोगों वार्ड पंच किशन चंद, मदन लाल, सुरेश, ओम प्रकाश, लेखराज, रूपलाल, धनी राम, बीरबल, चौधरी राम, बिहारी लाल आदि ने बताया कि ¨सचाई योजना के तहत डाली जा रही पाइपों के कारण पेयजल पाइपों को हटाया गया था, लेकिन एक सप्ताह से इन्हें दोबारा न जोड़े जाने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:37 PM (IST)
        

युवा संसद प्रतियोगिता में भोरंज स्कूल प्रथम

संवाद सहयोगी, भोरंज : उपमंडल भोरंज के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज में खंड स्तर पर युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें खंड के 23 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक और राजकीय उच्च स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर मुख्यातिथि स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विजय ठाकुर एवं विशेष अतिथि पूर्व अध्यक्ष रणवीर ठाकुर मौजूद रहे। युवा संसद में छात्रों ने लोकसभा संसद में चलने वाली पक्ष-विपक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:31 PM (IST)
        

आठवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम ने आने से अभिभावकों में रोष

संवाद सहयोगी, बड़सर : सरकारी स्कूलों में अभी तक आठवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो पाया है। इससे बच्चों के अभिभावक काफी परेशान हैं। दो महीने बीत जाने के बावजूद आठवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है। जबकि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा 12वीं व 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। स्कूलों द्वारा स्वयं ली गई आठवीं कक्षा की परीक्षा परिणाम अभी तक नहीं न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:27 PM (IST)
        

सैन्य सम्मान के साथ हवलदार राजेश का अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी, नादौन : उपमंडल की ग्राम पंचायत बटरान के साई गांव में सेना में कार्यरत हवलदार के निधन पर शोक की लहर है। जेके राइफ्लस के रेजीमेंट सेंटर जबलपुर में तैनात राजेश कुमार (42) का 22 मई शाम को चार बजे हृदयगति रुकने से निधन हो गया था। राजेश का शव रविवार देर सायं अपने गांव साई पहुंचा था। सोमवार सुबह करीब 10 बजे अंतिम संस्कार किया गया। चिता को मुखाग्नि राजेश के भतीजे विनोद कुमार ने दी। संस्कार स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:23 PM (IST)
        

बड़सर कांग्रेस ने किया भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध

संवाद सहयोगी, बड़सर : भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ सोमवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए। इस दौरान केंद्र सरकार से भूमि अधिग्रहण बिल को वापस लेने की मांग की गई। पदयात्रा में काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। पदयात्रा में युवा कांग्रेस के अलावा ब्लॉक कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल सहित कई कांग्रेसियों ने हिस्सा लिया। बिझड़ी से शुरू हुई करीब 15 किलोमीटर पद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:09 PM (IST)
        

बड़सर कांग्रेस ने किया भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध

संवाद सहयोगी, बड़सर : भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ सोमवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए। इस दौरान केंद्र सरकार से भूमि अधिग्रहण बिल को वापस लेने की मांग की गई। पदयात्रा में काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। पदयात्रा में युवा कांग्रेस के अलावा ब्लॉक कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल सहित कई कांग्रेसियों ने हिस्सा लिया। बिझड़ी से शुरू हुई करीब 15 किलोमीटर पद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:08 PM (IST)
        

बुधवी गांव योग शिविर कल से

गलोड़ : उपतहसील गलोड़ के अंतर्गत पड़ने वाले गांव बुधवीं में पांच दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। योग शिविर योग साधन होशियारपुर तीन एल माडल टाउन के सौजन्य से किया जा रहा है। शिविर 27 से 31 मई सुबह पांच से साढ़े छह बजे तक लगाया जाएगा। तिलक राज एकमल कुमार व सुनील कुमार ने लोगों से शिविर में भाग लेने की अपील की है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:48 PM (IST)
        

पुलिस ने थाना में की गाड़ियों की नीलामी

हमीरपुर : थाना सदर हमीरपुर में सोमवार को पुलिस ने कब्जे में ली गई गाड़ियों की नीलामी करवाई। इसमें कारें, मोटरसाइकिल, स्कूटी सहित कुल 12 वाहन शामिल हैं, जिनकी खुली नीलामी की गई। जसविंद्र ¨सह पुत्र महिंद्र ¨सह निवासी वार्ड नंबर आठ हमीरपुर ने 4,51,000 रुपये की बोली लगाकर सभी वाहनों को खरीद लिया। नीलामी कार्यक्रम के दौरान डीएसपी हमीरपुर लाल मण शर्मा, एचएचओ शेर ¨सह भी मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:39 PM (IST)
        

आपसी खींचतान से नहीं हो रहा प्रदेश का विकास : रमणीक

संवाद सहयोगी, जलाड़ी : जिला भाजयुमो उपाध्यक्ष रमणीक ¨सह परमार ने कहा है कि प्रदेश सरकार के मंत्रियों व विधायकों की आपसी खींचतान से प्रदेश का विकास प्रभावित हो रहा है। रमणीक सोमवार को नादौन में प्रदेश सरकार के विकास के दावों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। परमार ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री व विधायक तीसरे दिन दिल्ली में शिकायती पत्र लेकर पहुंच रहे हैं। एक मंत्री नौकरियों का पिटारा खोलता है तो दूसरा उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:35 PM (IST)
        

नुक्कड़ नाटकों से बताई सरकारी योजनाएं

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में त्रिवेणी कला संगम मंच के कलाकारों ने लोगों को जागरूक किया। सोमवार को जिला की रैल तथा रंगस पंचायत में महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत चलाई जा रही योजनाओं के बारे में नुक्कड़ नाटकों से सरकारी योजनाएं बताई। कलाकारों ने बेटी है अनमोल, किशोरी शक्ति योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:23 PM (IST)
        

ब्लू स्टार में आर्ट ऑफ लि¨वग शिविर का शुभारंभ

संवाद सूत्र, हमीरपुर : ब्लू स्टार सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल हमीरपुर में सोमवार से आर्ट ऑफ लि¨वग के सौजन्य से तीन दिवसीय योगदान शिविर शुरू हुआ। इसका शुभारंभ आर्ट ऑफ लि¨वग की टीम के सदस्य अमित ने बच्चों को कई आसन समझाकर किया। स्कूल प्रधानाचार्या और उपप्रधानाचार्य ने अमि को पुष्प भेंट कर सम्मानित किया। शिविर में अमित का पवन आशीष और गौरव भी सहयोग कर रहे हैं। शिविर का मुख्य उद्देश्य जीवन जीने के क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:15 PM (IST)
        

चित्रकला में राशि राणा रही प्रथम

हमीरपुर : जिला स्तरीय निर्मल भारत अभियान तथा नारा लेखन प्रतियोगिता नशा खोरी विषयों पर राजकीय उच्च पाठशाला सासन में करवाया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में राशि राणा ब्ल्यू स्टार पब्लिक स्कूल प्रथम, सपना देवी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धबीरी द्वितीय और रतनभूषण नेगी गुरुकुल पब्लिक स्कूल हमीरपुर तृतीय स्थान पर रहे। नारा लेखन प्रतियोगिता में रावमापा (बाल) हमीरपुर के हिमांशु कुमार ने प्रथम, हिम अका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें