Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

फीकी पड़ी उत्सव की चमक, नहीं जुटी भीड़

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : राष्ट्रीय होली उत्सव सुजानपुर की चमक इस बार फीकी नजर आ रही है। उत्सव देखने के लिए काफी कम लोग आ रहे हैं। प्रशासन महोत्सव को देखने के लिए भीड़ नहीं जुटा पा रहा है। एसडीएम वलवान चंद ने वीरवार को मुरली मनोहर मंदिर में रंग लगाए। उन्होंने कुछ लोगों के साथ जाकर शीतला माता मंदिर में पूजा की। मेला प्रशासन इस बार लाखों रुपये एकत्रित करने के बावजूद राष्ट्रीय स्तर के इस उत्सव में भीड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

एसडीएम ने टमक बजाकर खेली होली

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : राष्ट्रीय होली उत्सव सुजानपुर में वीरवार को रंगों का त्योहार मनाया गया। एसडीएम एवं मेला अधिकारी बलवान चंद ने टमक बजाया। उन्होंने अधिकारियों, कर्मचारियों व स्थानीय लोगों के साथ होली खेली। उत्सव में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाएं व नीतियां बताई। जीवन युजिकल ग्रुप नेलघु नाटक व गीत संगीत से लोगों को जागरूक किया। त्रिवेणी कला मंच ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

भंगड़ा व गिद्दा पर नाचे दर्शक

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : राष्ट्रीय होली उत्सव सुजानपुर की दूसरी सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ जिला सत्र न्यायधीश रत्न ¨सह ठाकुर ने किया। सांस्कृतिक संध्या उत्तर क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र पटियाला के कलाकारों के नाम रही। पंजाबी पॉप गायक अमरेंद्र बॉबी के न आने से दर्शक मायूस हुए। उत्तर क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र पटियाला के कलाकारों ने भंगड़ा, नृत्य, गिद्दा व घुमर नृत्य की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

'ऊर्जा मेला' बनी आकर्षण का केंद्र

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : राष्ट्रीय होली महोत्सव सुजानपुर में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी 'ऊर्जा मेला' आकर्षण का केंद्र बनी है। प्रदर्शनी में विद्युत नियामक आयोग द्वारा किए गए सूचना प्रबंधन व सावधानियों को पोस्टर के माध्यम से दर्शाया गया है। प्रदर्शनी में बताया गया है कि विद्युत तारों के साथ घर का निर्माण न करें व पशुओं को विद्युत तारों के साथ न बांधें। विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

नए स्कूल खोलने के लिए 31 से पहले करें आवेदन

नादौन : खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी एचआर जस्वाल ने बताया कि नादौन ब्लॉक में नए स्कूल खोलने के इच्छुक व्यक्ति 31 मार्च से पहले शिक्षा विभाग के पास आवेदन करें। इसके अलावा पुराने स्कूलों का नवीनीकरण करने के लिए भी 31 मार्च से पूर्व आवेदन करना होगा। प्राथमिक स्कूलों के लिए आवेदन खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी नादौन के कार्यालय में करना पड़ेगा। पंजीकरण के बिना स्कूल चलाने वाले संचालकों के खिलाफ कड़ी का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:30 PM (IST)
        

बल्ह गांव में तेंदुए की दहशत

हमीरपुर : बल्ह गांव में कुछ दिन से तेंदुए के दहाड़ने से लोगों में दहशत है। तेंदुआ दिन में गांव के आसपास घूमता है। बल्ह, कराड़ा, कटियारा, रोपा, मौंही, मनियाना, भटेड़ आदि गांवों के आसपास तेंदुए की दहशत है। स्थानीय निवासी सुनील कुमार, अशोक ¨सह, हरी ¨सह, अशोक कुमार, हुकमी देवी, रत्नी देवी आदि ने बताया कि उन्हें हमेशा तेंदुए का आतंक सताता है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

अंतरजातीय विवाह पर हंगामा

संवाद सहयोगी, बड़सर : अंतरजातीय विवाह पर वीरवार को खूब बवाल हुआ। स्थित उस समय तनावपूर्ण हो गई जब प्रेमी जोड़ा एसडीएम कोर्ट बड़सर में पेश हुआ। वहां युवती के परिजनों ने हंगामा किया। परिजन पुलिस से जिद करने लगे कि उनकी बात युवती से करवाई जाए। स्थिति तनावपूर्ण होने पर पुलिस ने युवती की बात परिजनों से नहीं करवाई। पुलिस के अनुसार मैहरे क्षेत्र के युवक व झंझयाणी पंचायत से संबधित युवती ने फरवरी में न्यायालय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:21 PM (IST)
        

अणु कलां में नौ को बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

हमीरपुर : विद्युत उपमंडल दो के सहायक अभियंता बलदेव चंद ने बताया कि 11 केवी लाइन व सबस्टेशन की मरम्मत और रखरखाव कार्य के कारण नौ मार्च को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक अणु कलां में विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

सीटू ने हमीरपुर में निकाली रैली

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : मनरेगा के बजट में कटौती के खिलाफ 15 जनवरी से 47 दिन के क्रमिक धरने के बाद सीटू की जिला कमेटी और मनरेगा व निर्माण कार्य में जुटे हजारों मजदूरों ने वीरवार को गांधी चौक हमीरपुर में रैली निकाली। सीटू के राज्य सचिव कश्मीर ¨सह ठाकुर ने कहा कि देश में सीटू द्वारा किए गए संघर्ष का ही परिणाम है कि केंद्र सरकार ने मनरेगा के लिए 34,699 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। हालांकि सीमेंट, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:53 PM (IST)
        

विजिलेंस करेगी अब अपहृत बच्चे की तलाश

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला मुख्यालय के निकटवर्ती पक्काभरो से अपहृत पांच वर्षीय आदित्य को अब विजिलेंस की टीम तलाश करेगी। इस मामले की जांच प्रदेश विजिलेंस टीम को सौंप दी गई है। हमीरपुर सदर पुलिस को 19 दिन बीत जाने के बाद भी आदित्य का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इस कारण मामले को राज्य विजिलेंस के हवाले किया गया है। हमीरपुर पुलिस थाना प्रभारी शेर ¨सह व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शमशेर ¨सह की टीम को आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

सरकारी योजनाओं का उठाएं लाभ

संवाद सहयोगी, भोरंज : किसानों व बागवानों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई कृषि उपदान योजनाएं चलाई जा रही हैं। किसानों व बागवानों को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। यह बात एपीएमसी के अध्यक्ष प्रेम कौशल ने लुद्दर-महादेव पंचायत में मंडी समिति द्वारा आयोजित कृषि विपणता जागरूकता शिविर में कही। उन्होंने कहा कि किसान व बागवान अधिक पैदावार के लिए आधुनिक तकनीक से बने औजारों का प्रयोग कर खेती विविधिकरण पर ध्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश किसान विरोधी : राजेंद्र राणा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा है कि केंद्र सरकार आम बजट में जनता के सपने तोड़ने के बाद कॉरपोरेट जगत को खुश करने के लिए किसानों को निराश कर रही है। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी व भाजपा नेताओं ने देश की जनता को कई सब्जबाग दिखाये थे। अब केंद्र सरकार आम आदमी को हाशिये पर धकेलने पर तुली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

स्कूलों में रही होली की धूम

जागरण टीम, हमीरपुर : जिला हमीरपुर के कई स्कूलों में वीरवार को होली पर्व धूमधाम से मनाया गया। रंग-बिरंगे कपड़ों में सजे विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान कई प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। पिनैकल संस्थान हमीरपुर ने होली पर्व के उपलक्ष्य पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जो ईको फ्रेंडली थीम पर आधारित थी। होली पार्टी का शुभारंभ इंदु शर्मा व दीपिका ने सभी को गुलाल ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

चिनाब हाउस ने बनाई सबसे सुंदर रंगोली

संवाद सहयोगी, भोटा : राज राजेश्वरी कॉलेज ऑफ एजुकेशन भोटा में रंगोली व मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज के चेयरमैन मनजीत ¨सह ने शिरकत की। रंगोली प्रतियोगिता के समन्वयक मीनाक्षी सोनी व बिक्रम ¨सह थे। इसमें चिनाब हाउस विजेता रहा। मेहंदी प्रतियोगिता की समन्वयक मीनाक्षी सोनी थीं। इस प्रतियोगिता में रावी हाउस ने प्रथम व द्वितीय स्थान चिनाब हाउस ने प्राप्त किया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें : वाजपेयी

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : डिग्री कॉलेज हमीरपुर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया। इसमें प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के कुलपति प्रो. एडीएन वाजपेयी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कॉलेज के जल्द पचास साल पूरे होने पर बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि कॉलेज इस साल केंद्रीय टीम द्वारा की जाने वाली ग्रे¨डग में भी अव्वल रहेगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

निजी शिक्षण संस्थान दे रहे बेहतर सुविधाएं : धूमल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हिमाचल में शिक्षा के विकास में निजी शिक्षण संस्थानों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने चार करोड़ की लागत से गौतम ग्रुप ऑफ कॉलेज के भवन का हमीरपुर में उद्घाटन करने के बाद संस्थान के वार्षिक समारोह में कही। उन्होंने कहा कि पहले विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए अन्य राज्यों का रुख करना पड़ता था। अब निजी शिक्षण संस्थान बेह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:02 PM (IST)
        

बड़सर में आज समस्याएं सुनेंगे इंद्रदत्त लखनपाल

हमीरपुर : मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत्त लखनपाल छह से 10 मार्च तक बड़सर विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर रहेंगे। वह छह, सात, नौ व 10 मार्च को बड़सर में लोगों की समस्याएं सुनेंगे। वह आठ मार्च को सुबह 11:30 बजे लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह बिझड़ी में महिला दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:05 PM (IST)
        

अनुराग के प्रयास से बना केवी नादौन का भवन : अग्निहोत्री

संवाद सहयोगी, नादौन : जिला भाजपा अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक विजय अग्निहोत्री ने कहा है कि केंद्रीय विद्यालय नादौन के लिए भवन बनाने के मामले में श्रेय सांसद अनुराग ठाकुर को जाता है। यहां पत्रकारों से बातचीत में विजय अग्निहोत्री ने बताया कि जिस समय केंद्रीय विद्यालय संगठन ने स्कूल के भवन निर्माण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा भूमि का प्रावधान न करवाए जाने की सूरत में इसे बंद करने का निर्णय ले लिया था तब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

नवोदय स्कूल के फरमान से विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर

संजय गोस्वामी, बड़सर भोरंज विकास खंड के जवाहर नवोदय विद्यालय तरक्वाड़ी के तुगलकी फरमान से लगभग 20 विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर है। इन विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। विद्यार्थियों का कसूर यह है कि वे बिना बताए स्कूल कैंपस से बाहर चले गए थे तथा एक घंटे बाद स्कूल परिसर में वापस आ गए। लेकिन स्कूल प्रशासन को इस बात का पता चलने पर उन्हें स्कूल में प्रवेश से मना किया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

भोरंज विश्राम गृह के पास गिरा ल्हासा, पानी के टैंक को खतरा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर के भोरंज विकास खंड के तहत भोरंज विश्राम गृह के पास ल्हासा गिरने के कारण बस्सी की ओर जाने वाली सड़क बंद हो गई है। ल्हासा गिरने से आइपीएच विभाग के पानी के टैंक व दीवार को भी खतरा पैदा हो गया है। बारिश के चलते गिरा ल्हासा विभाग के अधिकारियों के लिए भी सिरदर्द बन गया है। पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते यह जमीन धंस गई हैं और एक बड़ा ल्हासा भी सड़क गिरा जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें