1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

एमसीए छठे समेस्टर की मेरिट में लड़कियां अव्वल

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय ने एमसीए के छठे समेस्टर का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें एमसीए के छठे समेस्टर का परीक्षा परिणाम 98.24 फीसद रहा है। मेरिट में पहले 10 स्थानों पर लड़कियों ने बाजी मारी है। वहीं मेरिट में केवल दो लड़के ही जगह बना पाए हैं। सबसे अधिक ऊना कॉलेज के विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान बनाया है। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के डीन प्रो. एनएन शर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

दियोटसिद्ध दर्शनों को जल्द ऑनलाइन बुकिंग

आंध्रप्रदेश की कंपनी कर रही सर्वे, दस दिन में देगी रिपोर्ट संवाद सहयोगी, बड़सर : वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर बाबा बालक नाथ दियोटसिद्ध मंदिर में भीड़ को नियंत्रण करने का जिम्मा निजी सेक्टर को सौंपा जाएगा। इसके लिए त्रिलोक सिक्योरिटी सिस्टम कंपनी ने वीरवार को दियोटसिद्ध मंदिर परिसर व आसपास के क्षेत्रों का निरक्षण किया। इस सिस्टम के लागू होने पर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के कार्ड बनाए जाएंगे व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

ट्रक का टायर फटा, हादसा टला

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन से हमीरपुर मार्ग पर पशु चिकित्साल्य के निकट उस समय बडा हादसा होने से टल गया जब एक ट्रक टायर फटने से अनियंत्रित होकर वहां पडी मिट्टी के ढेर में धंस कर रुक गया। चालक पवन कुमार ने बताया कि बरमाणा से सीमेंट लाद कर जब वह ट्रक नंबर एचपी 68-1785 को लेकर नादौन की तरफ आ रहा था तो उक्त स्थल के निकट उसके ट्रक का टायर फट गया और यह अनियंत्रित हो गया। परंतु वहां लगे पुली के कार्य के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

भूमिहीनों को नहीं मिला सरकार की योजना का लाभ

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में सरकार की योजना के मुताबिक भूमिहीनों को अभी तक लाभ नहीं मिल पाया है। सरकार की ओर से हाल ही में चलाई गई योजना के तहत राजस्व विभाग के पास कुल 237 आवेदन आए थे। इनमें 83 आवेदनों की जांच सक्षम अधिकारियों की ओर से करवाई गई, जिनमें कोई भी व्यक्ति भूमिहीन व मकान हीन नहीं पाया गया है। 156 आवेदनों पर राजस्व विभाग की टीम जांच करने में जुटी है उनके पास भूमि व मकान है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

रास्ता रोककर की मारपीट

नादौन : नादौन थाना के तहत मारपीट का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस अधीक्षक अजय ¨सह बौद्ध के अनुसार यह मामला राजकुमार पुत्र दुनी चंद निवासी वार्ड 4 नादौन की शिकायत पर पंजीकृत हुआ है। शिकायतकर्ता के अनुसार गत 29 जुलाई को समय करीब दस बजे सुबह जब वह अपने स्कूटर पर घर जा रहा तो नादौन सड़क में टायर पंक्चर की दुकान के आगे नरेश कुमार पुत्र किशोरी लाल ने उसे बिना वजह रोक लिया। आरोपी ने उससे गाली-गलौज व मारपीट की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

425 ग्राम चरस के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर पुलिस ने एक व्यक्ति के बैग से अवैध चरस बरामद की है। पुलिस अधीक्षक अजय ¨सह बौद्ध ने बताया कि इस संबंध में मामला पुलिस अधिकारी खेम ¨सह थाना सुजानपुर ने दर्ज किया है। पता चला है कि गत 29 जुलाई को खेम सिंह अन्य कर्मचारियों के साथ गश्त पर थे। इस दौरान चौरी से सपाहल मार्ग पर करीब दो किलोमीटर दूरी पर एक व्यक्ति सपाहल से चौरी की तरफ आ रहा था। इस दौरान वह व्यक्ति पुलिस की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

बस बंद होने से लोगों को परेशानी

संवाद सहयोगी, बड़सर : कुछ वर्षो से हिमाचल पथ परिवहन की बड़सर क्षेत्र में बंद पड़ी बस सेवा बहाल न होने के कारण क्षेत्रवासियों में रोष पनप रहा है। परिवहन निगम की मुख्य रूप से संपर्क मार्गों पर चलने वाली इन बसों के बंद होने से क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोगों को आए दिन समस्या झेलनी पड़ रही है। क्षेत्र में निगम की दख्योड़ा, हमीरपुर-धनेटा व हमीरपुर-समताना आदि बसें चलती थी लेकिन सरकार द्वारा उन्हें करीब प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी घोषित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ जिला हमीरपुर के नवनियुक्त प्रधान संजीव प्रभाकर व महासचिव दीपक शर्मा ने जारी प्रेस बयान में बताया कि 24 जुलाई को संघ के चुनाव करवाए गए थे। उस दौरान कार्यकारिणी का विस्तार नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि वीरवार को नवनियुक्त कार्यकारिणी का विस्तार कर दिया गया है। कार्यकारिणी में महिंद्र चंद कटोच अधीक्षक एसडीएम कार्यालय हमीरपुर को प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:56 PM (IST)
        

कंपनी मालिकों की अग्रिम जमानत खारिज

संवाद सहयोगी, जलाड़ी : एक कंपनी का नकली सीमेंट बनाकर बेचने के आरोपी कंपनी के मालिक सुभाष चंद तथा उसके बेटे अजय कुमार निवासी वाघा पुराना पंजाब की ओर से सिविल कोर्ट नादौन में अग्रिम जमानत की अपील की गई थी। वीरवार को मामले पर सुनवाई की गई। दोनों आरोपी अदालत में हाजिर नहीं हुए। सिविल जज नादौन हितेंद्र शर्मा ने पुलिस प्रोसी¨डग फाइल तथा आरोपी की अग्रिम जमानत की अपील का अध्ययन किया। माननीय जज ने आरोपियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:41 PM (IST)
        

लावारिस पशुओं व गोशाला निर्माण में देरी पर की चर्चा

संवाद सहयोगी, जलाड़ी : भारतीय किसान संघ जिला हमीरपुर की मासिक बैठक मट्टनसिद्ध में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष देशराज शर्मा ने की। बैठक में संगठन के प्रदेश मंत्री भगतराम पटियाल ने विशेष रूप से शिरकत की। जिलामंत्री उत्तम चंद ने बताया नादौन खंड के अध्यक्ष रामदास ने खंड के किसानों की समस्याओं को बैठक में उठाया। उन्होंने बताया कि किसानों को अनाज तथा सब्जियों के मूल्य पर 20 प्रतिशत अतिरिक्त लाभ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:27 PM (IST)
        

बसों की खिड़की में अंकित होंगे रूट परमिट

हमीरपुर : जिला के सभी निजी बस ऑपरेटरों को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी की ओर से बस की खिड़की पर रूट परमिट और पंजीकरण पुस्तिका में नाम पते अंकित करने के आदेश दिए हैं। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी किशोरी लाल ने बताया कि समस्त निजी बस मालिक 31 अगस्त से पहले अपनी बसों की दोनों तरफ की खिड़की में रूट परमिट और नाम पते लिख लें। आदेशों की अनुपालना न करने वाले बस मालिकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:14 PM (IST)
        

भाजपा नेताओं ने 14 माह में नहीं ली जनता की सुध : राणा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले जनता को बढ़-चढ़कर वादों के लॉलीपाप थमाने वाले भाजपा नेताओं ने इन 14 माह में जनता की कोई सुध नहीं ली है। वे आपस में ही एक-दूसरे की टांग खींचने व बयानबाजी करने में लगे हुए हैं। आज यहां जारी एक बयान में राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा को देश की जनता ने इसलिए अटूट समर्थन दिया था क्योंकि भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:02 PM (IST)
        

नुगरां गांव में अधिकतर नल सूखे

संवाद सहयोगी, गलोड़ : उपतहसील गलोड़ की पिछड़ी पंचायत कश्मीर के नुगरां में लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। मगर इनकी पुकार सुनने वाला कोई नहीं है। नुगरां गांव के नलों में सप्ताह में कभी-कभार ही पानी टपकता है और वह भी इक्का दुक्का नलों में। अधिकांश नलों में पानी की समस्या से गांववासी जूझ रहे हैं। क्षेत्र के लोक गायक हंसराज जिनका नुगरां गांव में ही पुस्तैनी मकान है, ने बताया कि उनके गांव में पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:18 PM (IST)
        

कांगू से धनेटा वाया मालग सड़क में जगह-जगह गड्ढे

संवाद सहयोगी, कांगू : उपमंडल धनेटा के अधीन संपर्क मार्ग कांगू से धनेटा वाया मालग, मसान वाहल, माजरा की हालत कई दिन से दयनीय बनी हुई है, लेकिन विभाग द्वारा इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मार्ग पर टा¨रग किए हुए भी काफी समय हो गया है जिस कारण सड़क की हालत बदतर होती जा रही है। सड़क में इतने गड्ढे पड़ चुके हैं कि यहां से जाना खतरे से खाली नहीं है। स्थानीय लोगों में कुलदीप ¨सह, उपप्रधान जसाई विनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:13 PM (IST)
        

नियमितिकरण की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करे सरकार

संवाद सहयोगी, बड़सर : हिमाचल प्रदेश पीटीए शिक्षक संघर्ष मंच की हमीरपुर जिला कार्यकारिणी के अध्यक्ष संजीव कुमार ने जारी प्रेस बयान में प्रदेश सरकार से अनुबंध से वंचित पीटीए अध्यापकों को जल्द सशर्त अनुबंध में लाने की मांग की है। उन्होंने प्रदेश सरकार से नियमितीकरण की प्रक्रिया को जल्द शुरू करने का भी आग्रह किया है। पीटीए अध्यापकों को शिक्षा विभाग में अपनी सेवाएं देते हुए वर्तमान में नौ वर्ष से अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:04 PM (IST)
        

शिक्षक का दायित्व बेहद जिम्मेवारी पूर्ण : प्रो. चेतराम

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ जिला हमीरपुर की ओर से 'गुरु वंदन कार्यक्रम' का आयोजन ठाकुर जगदेव चंद स्मृति शोध संस्थान नेरी हमीरपुर में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. चंद्र प्रकाश व मुख्य अतिथि चेतराम गर्ग ने की। मुख्य अतिथि चेतराम ने गुरु की महिमा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान में समाज के प्रति शिक्षक का दायित्व बेहद जिम्मेवारी पूर्ण है। आज आवश्यकता इस बात से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:58 PM (IST)
        

एक डॉक्टर के सहारे रेफरल अस्पताल नादौन

संवाद सहयोगी, नादौन : रेफरल अस्पताल नादौन आजकल खुद बीमारी की हालत में प्रतीत होता है, बुधवार को करीब तीन सौ मरीजों का इलाज करने के लिए एक डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात था। नादौन अस्पताल में बीएमओ के अलावा चार चिकित्सकों के पद हैं, लेकिन पता चला है कि एक डाक्टर एमडी की डिग्री करने बाहर चला गया है। एक डॉक्टर की डयूटी रात के समय होने के चलते दिन के समय उन्हें विश्राम मिलता है। तीन में से दो डॉक्टर छुट्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

ग्राम पंचायत ननावां का उपप्रधान निलंबित

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : विकास खंड बिझड़ी की ग्राम पंचायत ननावां के उपप्रधान नरेश चंद को पंचायत कार्यो में अनियमितताएं बरतने पर उपप्रधान के पद से निलंबित कर दिया गया है। उपायुक्त हमीरपुर रोहन चंद ठाकुर ने उपप्रधान के निलंबन के आदेश जारी किए हैं। ननावां गांव के विपिन कुमार ने 11 फरवरी 2015 को जिला पंचायत अधिकारी के पास शिकायत दर्ज करवाई थी कि उपप्रधान ने झूठा प्रमाण जारी कर दिया है। इसलिए उपप्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों पर एसडीएम ने ली बैठक

संवाद सहयोगी, नादौन :उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियों के तहत एसडीएम कार्यालय में बुधवार को बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता एसडीएम राकेश शर्मा ने करते हुए स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में तहसीलदार नादौन, थाना प्रभारी नादौन जसवीर ठाकुर, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, आइपीएच विभाग के एसडीओ, स्कूल प्रमुखों, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

मणिमहेश लंगर प्लाटों की नीलामी पर बिफरी संस्थाएं

श्रद्धालुओं के लिए यात्रा के दौरान निशुल्क भोजन, चिकित्सा व ठहरने की व्यवस्था उपलब्ध करवाती हैं संस्थाएं संवाद सहयोगी, नादौन : धार्मिकस्थल मणिमहेश में लंगर प्लाटों की नीलामी के फैसले से निशुल्क लंगर व्यवस्था करने वाली संस्थाएं हताश हैं। नादौन से तीन संस्थाएं मणिमहेश के पैदल मार्ग सुंदरासी, दुनाली व खप्परनाला नामक स्थानों पर दानवीर लोगों के सहयोग से लंगर लगाती हैं। इन संस्थाओं के सदस्यों ने आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें