Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

श्रद्धालुओं की सुरक्षा से खिलवाड़

संजय गोस्वामी, बड़सर दियोटसिद्ध मंदिर परिसर में गुंबद गिरने से हुई श्रद्धालु की मौत के बाद भले ही मंदिर न्यास अध्यक्ष ने मंदिर न्यास अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा हो लेकिन नोटिस के उपरांत धरातल पर कार्रवाई भी होनी चाहिए। हकीकत में ऐसा नहीं हो रहा है। दियोटसिद्ध मंदिर न्यास प्रशासन ने पीडब्ल्यूडी द्वारा असुरक्षित घोषित की जा चुकी निजी सराय के कमरों को अभी तक ध्वस्त नहीं किया है। न्यास प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

कांग्रेस ने स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कुछ खास नहीं किया : अनुराग

जागरण संवाददाता, बड़सर (हमीरपुर) : प्रदेश में काफी समय से सत्तासीन रही काग्रेस सरकार ने स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधा के लिए कुछ नहीं किया है। आज भी प्रदेश के लोग अन्य राज्यों में जाकर इलाज करवाते हैं। आम आदमी अभी भी काग्रेस की बेकार नीतियों के कारण स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भगवान भरोसे है। यह बात भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने वीरवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चुनाव परिणाम आते ही खिसकेगी वीरभद्र की कुर्सी : धूमल

जागरण संवाददाता, लंबलू (हमीरपुर) : पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि देश व प्रदेश में लोकसभा के चुनाव परिणाम भाजपा के पक्ष में आने के बाद ही मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की कुर्सी घोटालों के बोझ तले ही खिसक जाएगी। मुख्यमंत्री की तानाशाही से जनता सहित काग्रेस के मंत्री परेशान हैं। वह हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पक्ष में लंबलू, कुसाड़, नारा, धनेड़, बाड़ी फरनोल व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कुल्लू में दो भाइयों को लड़वा रहे मुख्यमंत्री : रामस्वरूप

जागरण टीम, जोगेंद्रनगर/सैंज (मंडी) : मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा ने कहा है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कुल्लू में दो भाइयों को आपस में लड़ाकर खूब राजनीति कर रहे है। रामस्वरूप जिला कुल्लू की सैंज घाटी में चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने छह बार मुख्यमंत्री होने के बाद भी प्रदेश में रेलवे नेटवर्क को क्यों नहीं बढ़ावा दिया। क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:50 PM (IST)
        

सेरा स्कूल में निकाली जागरूकता रैली

संवाद सहयोगी, नादौन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेरा में वीरवार को जैव विविधता अभियान के तहत रैली निकाली गई। इस अवसर पर वन परिक्षेत्र अधिकारी कुलदीप सिंह ठाकुर भी मौजूद थे। उन्होंने बच्चों को जैव विविधता संरक्षण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की बात कही। इक्को क्लब प्रभारी रामेश्वर नाथ ने परियोजना की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि यह अभियान एनईएसी द्वारा पूरे भारत में चलाया जा रहा है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:36 PM (IST)
        

बढेड़ा व सासन में कुत्तों के आतंक से ग्रामीण दहशत में

संवाद सूत्र, कागू : विकास खंड नादौन की बढेड़ा पंचायत के गाव शासन, बढेड़ा, ढगोह ,तेलकड़ तथा कुन्ना में आजकल लावारिस कुत्तों के आतंक से लोग दहशत में है। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में दर्जन भर कुत्ते काफी हमलावर हो गए है जिसके चलते बच्चों, बुजुर्गो तथा महिलाओं का घरो से निकलना दूभर हो गया है। बच्चों को स्कूल छोड़ने व लाने के लिए परिजनों को खुद आना जाना पड़ रहा है, महिलाएं अकेले घर से बाहर नहीं जा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:36 PM (IST)
        

राजनीतिक दलों की सरगर्मियां चरम पर

संवाद सहयोगी, नादौन : जैसे-जैसे हिमाचल में मतदान तिथि नजदीक आ रही है वैसे ही नादौन विधानसभा क्षेत्र में भी राजनीतिक दलों की सरगर्मियां चरम पर पहुंच रही हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा क्षेत्र में किए जा रहे प्रचार के चलते वीरवार को युवा कांग्रेस नादौन द्वारा भी अभियान तेज कर दिया गया है। वीरवार को युवा कांग्रेस अध्यक्ष डिंपल कटोच की अगुवाई में काफी संख्या में युवा कांग्रेसियों द्वारा क्षेत्र भर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

जाहू में दुकान से नकदी व कपड़े चोरी

संवाद सहयोगी, जाहू : जाहू बाजार में चोरी की घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले तीन महीनों में पाच से अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। इन सभी घटनाओं का सुराग लगाने में पुलिस असफल साबित हुई है। बुधवार रात को चोरों ने राठौर गारमेंट्स की दुकान से लगभग डेढ़ लाख से अधिक की नकदी व 50 हजार से अधिक के रेडीमेड कपड़ों पर हाथ साफ कर लिया। गौरतलब है कि 26 अप्रैल को जाहू के दुकानदारों द्वारा जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

हिम अकादमी में मनाया जा रहा जैव विविधता सप्ताह

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हीरानगर में जैव विविधता सप्ताह मनाते हुए अनेक गतिविधियों का अयोजन किया जा रहा है। इस संदर्भ में आज कक्षा छठी से दसवीं तक के बच्चों के लिए स्लोगन लेखन एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य बच्चों को जैव विविधता के बारे में जानक ारी देना है। बच्चों ने इन प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

फिजीकल एजुकेशन टीचर का परिणाम घोषित

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड हमीरपुर द्वारा अनुबंध आधार पर फिजीकल एजुकेशन टीचर के 42 पदों का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड सचिव विजय कुमार ने बताया कि उक्त परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट पर भी मौजूद है। उन्होंने बताया कि दो पद एक जनरल व एक एसटी का पद कोर्ट में केस के चलने के कारण परिणाम घोषित नहीं किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ विद्यार्थी उठाएं आवाज

संवाद सहयोगी, नादौन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मझीण में ईको क्लब के तहत जैव विविधता संरक्षण विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। ईको क्लब प्रभारी विनोद धीमान ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यातिथि डॉ. नेहा थी। प्रधानाचार्य मदन लाल ने उनका स्मृतिचिह्न देकर स्वागत किया। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे सुबह जल्दी उठे व व्यायाम करे। विद्यार्थियों को अच्छी आदतों को अपनाने व स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सीएसडी डिपो पर होती रही सियासत

संवाद सहयोगी, अम्ब : जिला ऊना में सीएसडी डिपो स्थापित करने के लिए खूब सियासत होती रही है। इसकी स्थापना के लिए न भाजपा ने शिद्दत से प्रयास किए तो न ही कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर गंभीर दिखी। प्रदेश में धूमल सरकार के सत्तासीन रहते सैनिक व पूर्व सैनिक परिवारों को सीएसडी कैंटीन में हर जरूरत का सामान उपलब्ध हो इसके चलते जिला ऊना में सीएसडी डिपो स्थापित करवाने के सब्जबाग दिखाए गए। रक्षा मंत्रालय ने भी सै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हमीरपुर पहुंचेगी रेल : अनुराग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : दिल्ली में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही इस बार चुनाव के बाद पहला लक्ष्य हमीरपुर तक रेल को पहुंचाना और पीजीआइ का एक सब सेंटर हमीरपुर में खोलना होगा। इन चुनावों में काग्रेस मुद्दाविहीन हो चुकी है और भारतीय जनता पार्टी केवल और केवल विकास के मुद्दे पर यह चुनाव लड़ रही है। यह बातें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

राष्ट्रीय मुद्दों पर बात करे काग्रेस : प्रवीण

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा ने आरोप लगाया है कि काग्रेस मुद्दों से कंगाल हो गई है और राष्ट्रीय मुद्दों को भुलाकर इधर-उधर की बातें कर मतदाता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। बुधवार को यहां जारी बयान में प्रवीण शर्मा ने कहा कि आसमान छूती महंगाई, विश्व रिकॉर्ड बनाता भ्रष्टाचार, रोजी रोटी के लिए दर-दर भटकते करोड़ों युवा, आतंकवाद जैसे ज्वलंत मुद्दों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बंगाणा से हमीरपुर पीपलू सड़क हुई बदहाल

संवाद सूत्र, कांगू : हमीरपुर जिला के बाहरी क्षेत्र में धनेटा से होकर जाने वाले मार्ग की हालत पिछले काफी समय से दयनीय है। आलम ऐसा है कि अब तो सड़क पर गड्ढों की भरमार है। सब डिविजन बंगाणा के अंतर्गत आने बंगाणा से हमीरपुर वाया पीपलू मार्ग की टारिग डालते ही उखड़ गई है और जगह-जगह गड्ढे पडे़ हुए हैं। सड़क पर बिखरी बजरी व गड्ढे हादसे को न्योता देते प्रतीत हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आचार संहिता का पालन करे दल : रोहन

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने हमीर भवन में राजनीतिक दलों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने इस बार लोकसभा चुनाव के खर्च की सीमा बढ़ा कर 70 लाख रुपये कर दी है। समस्त राजनीतिक दल आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करें। उन्होंने बताया कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को चुनाव व्यय का ब्यौरा अंकित करने के लिए रजिस्टर द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सैनिक परिवार के मतदाता, बनेंगे भाग्य विधाता

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर कभी सरहदों की रक्षा करने के लिए तैनात रहे पूर्व सैनिक अब चुनावी मोर्चे पर भी जौहर दिखाएंगे। लोकसभा चुनाव में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से पूर्व सैनिक व उनके परिवारों के सदस्य इस बार अहम भूमिका निभाएंगे। इस बात को समझते हुए आम आदमी पार्टी ने यहां शहीद विक्रम बतरा की मां कमल कांता बतरा को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है। वह सैनिकों परिवारों से रूबरू होकर अपने स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:04 PM (IST)
        

दियोटसिद्ध मंदिर में गुंबद गिरने से श्रद्धालु की मौत

संवाद सूत्र, दियोटसिद्ध : बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में एक श्रद्धालु पर गुंबद गिर गया। इससे श्रद्धालु की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। कांगड़ा जिला के धर्मशाला के निकटवर्ती घियाणा कलां गांव का निवासी सुरेंद्र कुमार (47) पुत्र मंगत राम परिवार सहित बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में निजी सराय में ठहरा था। मंगलवार सुबह छह बजे आरती सुनकर गुफा के दर्शन के लिए पहल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं की जिंदगी से कब तक होता रहेगा खिलवाड़

संजय गोस्वामी, बड़सर दियोटसिद्ध मंदिर परिसर में गुंबद गिरने से हुई श्रद्धालु की मौत ने दियोटसिद्ध मंदिर न्यास प्रशासन को एक बार फिर कटघरे में खड़ा कर दिया है। मंदिर में हुई इस दर्दनाक घटना के उपरांत मेलों में पुख्ता प्रबंधों का राग अलापने वाले दियोटसिद्ध न्यास प्रशासन के पुख्ता प्रबंधों के सभी दावे धरे के धरे रह गए। अपने परिवार के साथ सलामती की दुआ मांगने बाबा बालक नाथ के दर्शनों को आए जिला कांगड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

नादौन में नहीं खुला अग्निशमन केंद्र

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन क्षेत्र में गर्मी की आहट से लोग हर वर्ष होने वाली आग की घटनाओं को लेकर एक बार फिर दहशत में हैं । लगभग एक वर्ष पूर्व नादौन में अग्निशमन केंद्र स्थापित करने के लिए स्वीकृति होने के बावजूद आज तक यह केंद्र नहीं खुल पाया है। इससे क्षेत्र के लोगों में रोष पनपने लगा है। गत कई वर्षो से विभिन्न सरकारों के समय लोग नादौन में अग्निशमन केंद्र स्थापित करने की मांग करते आ रहे हैं। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »