Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हमीरपुर

विजिलेंस थाना हमीरपुर से 72 हजार रुपये गायब

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में रिश्वत लेने के 21 मामलों में बरामद 72 हजार रुपये गायब हो गए हैं। यह राशि विजिलेंस के हमीरपुर थाना से गायब हुई है। इस संबंध में विजिलेंस थाना हमीरपुर के मुंशी को निलंबित कर हमीरपुर पुलिस थाना में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामला उस समय उजागर हुआ जब मंगलवार को विजिलेंस टीम रिश्वत के मामले में हमीरपुर में पकड़े गए सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार के कोर्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

रैली को राजनीतिक बताने पर ऐतराज

मंडी : नागरिक अधिकार मंच मंडी ने कई धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से शहर के ऐतिहासिक श्मशानघाट के विकास व विस्तार को लेकर निकाली गई रैली को पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा द्वारा राजनीतिक बताने पर ऐतराज जताया है। अधिकार मंच के अध्यक्ष हरमीत सिंह बिट्टू की अध्यक्षता में हुई आपात बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरिता हांडा, उपाध्यक्ष भूपेंद्र, तारू राम, किशोरी लाल, संगठन सचिव रमेश वालिया, प्रेस सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

एसएफआइ कार्यकर्ताओं ने किया एसडीएम का घेराव

मंडी : बासा कॉलेज की एसएफआइ इकाई के कार्यकर्ताओं ने वीरवार को एसडीएम का घेराव किया गया। एसएफआइ कार्यकर्ता कॉलेज की विभिन्न समस्याओं के संबंध में एसडीएम से पहले ही बात कर चुके थे। एसएफआइ कार्यकर्ताओं की मांग है कि कॉलेज में शौचालयों की सफाई शीघ्र हो व प्राध्यापकों के रिक्त पदों को भरा जाए। छात्रों के लिए एचआरटीसी की स्पेशल बसों का प्रबंध हो व छात्रावास को सुचारू रूप से चलाया जाए क्योंकि कॉलेज में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        

प्रेशर कुकर फटने से दुकान का छज्जा गिरा

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : स्थानीय बाजार की एक दुकान में प्रेशर कुकर फटने से दुकान का छज्जा गिर गया। यह हादसा सुबह लगभग 10 बजे के करीब हुआ, जब दुकानदार प्रेशर कुकर में दाल पका रहा था। जैसे ही दुकानदार ने कुकर को चूल्हे से नीचे उतारने की कोशिश की प्रेशर कुकर एकदम फट गया और दुकान की छत से जा टकराया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दुकान का छज्जा गिर गया। दुकानदार विधि चंद ने बताया कि यह हादसा सुबह के समय हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:53 PM (IST)
        

बैडमिंटन में बधाणी स्कूल बना विजेता

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर के राजकीय माध्यमिक पाठशाला नेरी में खंड टौणी देवी ब्लाक की तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन वीरवार को किया गया। इस अवसर पर समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि हिप्र विज्ञान अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष मनोज पाल सिंह परिहार ने शिरकत की। इस अवसर पर मुख्यातिथि का पहुंचने पर स्कूल मुख्याध्यापक सतपाल सिंह ने भव्य स्वागत किया। मुख्यातिथि परिहार ने अपने संबोधन में कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

गलोड़ में बहुरूपिया कर रहा लोगों का मनोरंजन

संवाद सहयोगी, गलोड़ : उपतहसील गलोड़ के कस्बे ढगोह, अमरोह, सरेड़ी, रोपा, अगथान व अन्य आस-पास के गांवों में घुम-घूम कर बहरूपिया पारा सिंह ग्रामीणों का मनोरंजन कर रहा है। कभी यह बहरूपिया धार्मिक रोल, शिवाजी, नारद आदि बन कर लोगों को धर्म के रास्ते पर चलने की प्रेरणा देता है तो कभी डरावने पहनावे में नजर आता है। सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले बच्चे तो आजकल मानो इसी बहरूपिये का इंतजार करते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

बैडमिंटन में गौना करौर स्कूल के खिलाड़ी बने विजेता

संवाद सहयोगी, नादौन : वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मटहाणी में चल रही जोनल खेलकूद प्रतियोगिता की बैडमिंटन प्रतिस्पर्धा में गौना करौर स्कूल के खिलाड़ियों ने जीत हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल के प्रधानाचार्य विजय कुमार चौधरी, प्रबंधक समिति के सदस्यों ने बताया कि गौना स्कूल के कार्तिक रतन, अवि शर्मा, सौरभ और सचिन ने बैडमिंटन की जोनल खेलकूद प्रतियोगिता में जीत दर्ज की है । अब इसके बाद यह खिलाड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:47 PM (IST)
        

कांग्रेस सरकार कर रही कर्मचारी विरोधी कार्य : भरमौरिया

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : भारतीय जनता पार्टी पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक एवं अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह भरमौरिया ने यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश सरकार कर्मचारी विरोधी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 से भाजपा सरकार द्वारा कर्मचारियों को दिए गए वेतन व भत्तों के कारण 1200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ वहन करना पड़ रहा है। विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:40 PM (IST)
        

पपलाह पंचायत प्रधान पर कॉलेज में हमला

संवाद सहयोगी, भोरंज : पपलाह पंचायत प्रधान राजेश शर्मा पर वीरवार सुबह करीब 9:30 बजे एक दर्जन लोगों ने उनके कॉलेज परिसर में हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। भोरंज पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक बुधवार रात जीत कुमार पुत्र अमर सिंह गाव साही दा घाट प्रधान के कॉलेज परिसर में एक महिला के साथ संदिग्ध हालत में देखा था। प्रधान ने इसकी जानकारी पुलिस को फोन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर सतीश बोर्ड सदस्य चयनित

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड (एचपीएसएसएसबी) हमीरपुर के अध्यक्ष प्रो. जेके चौहान ने सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर सतीश कुमार को बोर्ड सदस्य के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। एचपीएसएसएसबी के सचिव विजय कुमार ने बताया कि सतीश कुमार कांगड़ा जिला के बयाड़ा (पालमपुर) गांव से संबंध रखते है। इससे पूर्व सतीश कुमार 1978 से 2014 तक भारतीय सेना में विभिन्न उच्च पदों पर सेवाएं दे चुके है। इस मौक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:15 PM (IST)
        

वालीबॉल में साई विजन पब्लिक स्कूल, भरेड़ी विजेता

संवाद सहयोगी, भोरंज : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घघोट में 26 अगस्त से 28 अगस्त तक भोरज विकास खंड के अंडर-14 लड़कों की जोनल खेल कूद प्रतियोगिता में वालीबाल, कबड्डी, खो-खो और बैडमिंटन खेलों का आयोजन किया गया जिसमें वालीबॉल में साई विजन पब्लिक स्कूल, भरेड़ी विजेता तथा रावमापा, भोरज उप-विजेता रहा । कबड्डी में रावमापा, वाहनवीं विजेता तथा रावमापा, भोरज उप-विजेता रहा। खो-खो में रावमापा, जाहू प्रथम जब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:41 PM (IST)
        

हमीरपुर में प्रधानमंत्री जन-धन योजना योजना शुरू

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : प्रधानमंत्री जन-धन योजना का शुभारंभ हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने किया। इस अवसर पर हमीरपुर जिला के अग्रणी बैंक पंजाब नैशनल बैंक ने जिला स्तर पर एक जागरूकता समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धूमल ने कहा कि इस योजना का उद्देश्य जिला के सभी परिवार मुखियों के बैंक में बेसिक बचत खाता खोलकर बैंकिग तंत्र से जोड़कर उन्हें साहुकारों के चंगुल स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

बरसात में नगर परिषद को दो करोड़ का नुकसान

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : बरसात के मौसम में बारिश ने हमीरपुर नगर परिषद में भी खूब कहर बरपाया है। गत दो दिनों हुई बारिश के कारण नगर परिषद को करीब दो करोड़ की चंपत लगी है और दो करोड़ का नुकसान आंका गया है। इसकी नगर परिषद द्वारा रिपोर्ट तैयार करके उपायुक्त के पास भेजी जाएगी ताकि राहत राशि जल्द मिल सके। नगर परिषद के ग्यारह वार्डो में बारिश ने नुकसान किया है और कोई भी वार्ड ऐसा नहीं है जिसमें बारिश से नुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        

कर्मचारियों की मांगों को उठाने के लिए बनाई रणनीति

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला हमीरपुर की बैठक वीरवार को महासंघ के जिला प्रधान मानचंद राणा की अध्यक्षता में कर्मचारी कल्याण भवन हमीरपुर में आयोजित की गई्र। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश स्तर पर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के साथ निकट भविष्य में होने वाली संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक के लिए सभी खंड यूनिटों से तथा जिला स्तरीय विभागीय संगठनों से एजेंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:28 PM (IST)
        

चकमोह स्कूल ने जीती वालीबॉल प्रतियोगिता

संवाद सूत्र, दियोटसिद्ध : बाबा बालकनाथ न्यास द्वारा संचालित बाबा बालक नाथ मॉडल स्कूल चकमोह के छात्रों ने ब्लाक स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में वालीबॉल व बैडमिंटन प्रतियोगिता जीत कर क्षेत्र में मॉडल स्कूल का नाम रोशन किया है। इस जीत से जहां खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है। वहीं न्यास प्रशासन व स्कूल स्टाफ कि मेहनत व यहा पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य के प्रति प्रशासन कि गंभीरता का पता चलता है। बाबा बालक नाथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:27 PM (IST)
        

सुरजीत धीमान को अध्यक्ष बनाया

नादौन : पंचायत सचिव एवं पंचायत सहायक संयुक्त संघ खंड नादौन की इकाई के चुनाव अशोक कालिया की अध्यक्षता में नादौन में संपन्न हुए। प्रेस सचिव अनिल डोगरा ने बताया कि इन चुनावों में सुरजीत धीमान को अध्यक्ष, दीप कुमार को महासचिव, राहुल शर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रवीण लता को कोषाध्यक्ष, देवराज व अरूण शर्मा को संयुक्त सचिव, सुरिन्द्र कुमार को संगठन सचिव, सुरेश पटियाल को मुख्य सलाहकार एवं जसवंत सिंह को सल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

पुलिस कार्यप्रणाली की जानकारी हासिल की

नादौन : डीडीएम साई लॉ कॉलेज कल्लर के छात्रों ने नादौन पुलिस थाना का भ्रमण किया । इस दौरान कॉलेज के विभागाध्यक्ष कुलदीप चंद, व्याख्यागण रजित शर्मा, तनुजा शर्मा सहित छात्र श्यामली, सोनिया, शिवानी, मीनाक्षी, रिम्मी, राजेश, उपेंद्र, रविकात, रोहित, पारस, पंकज, राज कुमारी, नेहा, सपना, पुजा, ज्योति सहित लगभग पचास छात्र शामिल थे । थाना प्रभारी नादौन जसवीर ठाकुर ने लॉ कॉलेज के छात्रों को प्रथम सूचना रिपोर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

भारतीय स्टेट बैंक शाखा सेरा ने खोले पचास खाते

संवाद सहयोगी, नादौन : भारतीय स्टेट बैंक शाखा सेरा के सौजन्य से वीरवार को क्षेत्र के लौहारली, झलाण तथा असरा गावों में प्रधानमंत्री जन-धन योजना का शुभारभ किया गया। बैंक प्रबंधक कुलदीप कुमार भारद्वाज ने बताया कि इस योजना के तहत टिल्ला, लौहारली, झलाण तथा असंरा गाव में कैंप का आयेजन किया गया । उन्होंने बताया कि इस अवसर पर योजना के तहत खाता खोलने के लाभों के बारे में लोगों को बताया गया । उन्होंने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

कंडरोला प्लासी के लोगों को दस दिन से पेयजल नहीं

संवाद सहयोगी, नादौन : विकास खड नादौन की कंडरोला प्लासी तथा रैल पंचायत के लगभग छह गाव तथा आसपास के क्षेत्र में गत दस-बारह दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित होने से लोगों को कठिनाई हो रही है। स्थानीय लोगों रूलिया राम, मोहन लाल, उत्तम चंद, राज कुमार, मोहिंद्र, रामनाथ, हरबंस, प्यार चंद आदि ने बताया कि लगभग एक दर्जन घरों में पेयजल आपूर्ति बाधित है जिसके चलते काफी कठिनाई हो रही है। उन्होंने बताया कि गाव में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

दयारगी स्कूल ने जीती कबड्डी प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, गोहर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बग्गी में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सौजन्य से राजीव गाधी खेल अभियान के अंतर्गत आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक आरके विद्यार्थी ने किया। उन्होंने कहा कि खेलों से शरीर स्वस्थ रहता है। वहीं, लड़कों की कबड्डी प्रतियोगिता में दयारगी स्कूल प्रथम, हटगढ़ द्वितीय जबकि लड़कियों के वर्ग में गलमा प्रथम व बग्गी द्वितीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        
(News from Hamirpur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें