Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014

रैगिंग हो तो तुरंत जानकारी दें छात्र : भारती

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : रैगिंग पूरी तरह से निषेद्य है, अगर भी कोई छात्र रैगिंग करता है तो यह अपराध है। रैगिंग करने पर पकड़े जाने वाले छात्र को कानून में सजा का प्रावधान है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा के कार्यवाहक... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भ्रामक बयान देने वाले महासंघ के संविधान का अवलोकन करें

सुल्तानपुर : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बैठक प्रधान सेस राम ठाकुर की अध्यक्षता में कुल्लू के सरवरी में हुई। इस दौरान सभी कर्मचारियों ने सुरेंद्र मनकोटिया के कर्मचारी कल्याण बोर्ड का उपाध्यक्ष पद ग्रहण करने पर खुशी जताई। सेस राम ठाकुर ने कहा कि कुल्लू जिला में कुछ कर्मचारियों द्वारा भ्रमिक बयान दिए जाते हैं। इन्हें पहले महासंघ के संविधान का पूर्ण रूप से अवलोकन करना चाहिए। जिले में कर्मचारियों द्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        

टै्रफिक नियम तोड़ने वालों पर कसेगा शिकंजा : विद्या चंद

संवाद सूत्र, आनी : उपमंडल आनी में टै्रफिक नियम तोड़ने वालों पर पुलिस शिकंजा कसेगी और सड़क किनारे बेतरतीब वाहन खड़ा करने वाले मालिकों व चालकों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी विद्याचंद नेगी ने आनी के नए बस स्टैंड से किरण बाजार तक सड़क का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टै्रफिक पुलिस को हिदायत दी कि जो लोग कानून का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें बख्शा न जाए। डीएसपी ने बताया कि बिना लाइसें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

भगवान श्रीगणेश की मूर्ति विसर्जन में उमड़ा जनसैलाब

मनाली : पर्यटन नगरी मनाली में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया गया। होटल सीगल में शुक्रवार को पूजा-अर्चना कर भगवान श्रीगणेश की मूर्ति प्रतिष्ठापित की गई थी। जिससे पर्यटन नगरी का माहौल भक्तिमय हो गया, जो मंगलवर शाम तक रहा। उत्सव के प्रथम दिन से विसर्जन तक भगवान गणेश की विधिवत पूजा-अर्चना व भजन संध्या का कार्यक्रम चलता रहा। मंगलवार को गणेश विसर्जन कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

पंजीकृत होंगे स्नो स्कूटर व एटीवी

संवाद सहयोगी, मनाली : वर्षो से अवैध रूप से चल रहे स्नो स्कूटर व एटीवी के संचालकों को जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग की पहल से राहत मिलने वाली है। बर्फ के ऊपर सैलानियों का मनोरंजन करने के लिए विदेशों से लाखों रुपये खर्च कर मनाली लाए गए स्नो स्कूटर व एटीवी का पंजीकरण न होने से संचालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। घाटी के संचालक कई सालों से ट्रांसपोर्ट व पर्यटन विभाग से पंजीकरण की समस्या के ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

सड़कों की हालत दयनीय होने से राहगीर परेशान

संवाद सहयोगी, मनाली : पर्यटन नगरी मनाली की सड़कों की हालत दयनीय है। सड़कों पर पड़े बड़े-बड़े गड्ढे राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। रामबाग चौके से ब्सास पुल तक सड़क की हालत खस्ता हो गई है। मनाली क्लब हाउस, मनाली-हडिंबा मार्ग व मनाली वामतट मार्ग की हालत भी दयनीय है। मनाली निवासी प्रेम का कहना है कि पर्यटन नगरी मनाली में हर साल लाखों सैलानी आते हैं। यहां आकर उन्हें खस्ताहाल सड़कों के परेशानी झेल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:19 PM (IST)
        

मंडी में लंबी हुई भूमिहीनों की कतार

जागरण संवाददाता, मंडी : सरकार की ओर से भूमिहीन परिवारों को भूमि देने की योजना शुरू करने के बाद अब ऐसे आवेदनों की भरमार जिला प्रशासन मंडी के पास लगना शुरू हो गई है। मंडी जिला प्रशासन के पास हर रोज आधा दर्जन के लगभग परिवार अपना आवेदन लेकर पहुच रहे है। सरकार की इस योजना के तहत मंडी जिला के प्रशासन के अब तक 407 आवेदन पहुच चुके है। प्रदेश सरकार ने सूबे के भूमिहीन परिवारों को भूमि देने का निर्णय लिया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

मंडी जिला बार एसोसिएशन का चुनाव कल

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला बार एसोसिएशन का चुनाव वीरवार को होगा। बार रूम में होने वाले चुनाव में प्रधान, उपप्रधान और महासचिव के पद के लिए मतदान होगा। चुनाव संयोजक रवि सिंह राणा और उनके सहयोगियों सतीश ठाकुर, लोकेंद्र कुटलैहडिया और प्रशांत शर्मा ने बताया कि मंगलवार को नामांकन, छंटनी और नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी कर दी गई है। प्रधान पद के लिए एसपी परमार और नीरज कपूर, उपप्रधान पद के लिए दिनेश सकल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

28 लाख से लगेगा बरसात के नुकसान पर मरहम

जागरण संवाददाता, शिमला : बरसात में विकासनगर सहित धोबीघाट व देवनगर में हुए नुकसान की भरपाई के लिए निगम प्रशासन ने एस्टीमेट तैयार कर दिया है। इन तीनों क्षेत्रों में 28 लाख से नुकसान की भरपाई होगी। इस बारे में सदन से प्रस्ताव भी पास हो चुका है। जुलाई में हुई भारी बारिश से इन क्षेत्रों में सड़कों व डंगों को भारी नुकसान पहुंचा था। इसके अलावा भूस्खलन से कई पेड़ गिर गए थे और मलबा सड़कों पर आ गया था। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

मछलियों के अवैध शिकार पर लगे रोक

जागरण संवाददाता, मंडी : फुटबॉल संघ के रेफरी बोर्ड के अध्यक्ष नरेंद्र सैनी ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मछलियों का अवैध शिकार रोकने के लिए मांग की है। उन्होंने कहा कि इन दिनों बहुत सी नदियों में धड़ल्ले से मछलियों का अवैध शिकार हो रहा है। जिला के बरोट से आगे लंबाडग नदी में प्रोजेक्ट का काम चला हुआ है। मजदूर व स्थानीय लोग दिन-रात अवैध तरीके से ट्राउट मछली का शिकार कर रहे हैं। छोटे नालों व खड्ड आदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:08 PM (IST)
        

सांस्कृतिक संध्याओं में लोक कलाकारों को तरजीह : टेकचंद

संवाद सहयोगी, गोहर : जिलास्तरीय नलवाड़ मेला ख्योड़ 16 से 23 सितंबर तक बासा में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम के अध्यक्ष टेकचंद डोगरा ने मंगलवार को मेले के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान सास्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया जाएगा जिनमें लोक कलाकारों को तरजीह दी जाएगी। मेले के दौरान राजकीय कॉलेज बासा में विभिन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

मुंडखर स्कूल के नौनिहालों ने रोपे पौधे

जाहू : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुंडखर में स्वयंसेवियों ने वन महोत्सव के तहत मंगलवार को विभिन्न प्रजातियों के करीब 100 पौधे स्कूल प्रांगण व आसपास के क्षेत्र में रोपे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य विद्यासागर शर्मा ने की। कार्यक्रम अधिकारी प्रवीण पुरी ने स्वयंसेवियों के कार्य की सराहना की। प्रवक्ता नवीन गौतम और आज्ञा राम ने स्वयंसेवियों को वनों के महत्व के बारे में जानकारी दी और उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

श्रीगणेश की प्रतिमा ब्यास में विसर्जित

संवाद सहयोगी, नादौन : बचपन कैंपस अमतर में प्रतिष्ठापित श्रीगणेश की प्रतिमा को मंगलवार को ब्यास नदी में विसर्जित किया गया। इससे पहले विद्यार्थियों व स्कूल स्टाफ ने श्रीगणेश की पूजा-अर्चना की और बाद में प्रतिमा को ब्यास तट पर ले जाया गया और विसर्जित कर दिया गया। विद्यालय के एमडी ओमदत्त लखनपाल व प्रशासनिक अधिकारी तिलक राज भी इस दौरान मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

हेलो किड्स स्कूल में मनाई राधा अष्टमी

नादौन : हेलो किड्स प्ले स्कूल बेला नादौन में मंगलवार को राधा अष्टमी धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर विद्यार्थी रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर स्कूल आए। छात्र श्रीकृष्ण तो छात्राएं राधा की वेशभूषा में स्कूल पहुचीं। विद्यार्थियों सौम्या, शिक्षिता, काश्वी, दिव्याशी, समायरा, अनुष्का, वैशाली, एंजल, स्मृति, सानिध्या, समृधि, अनामिका, पावनी, अनवी, कुलविंद्र, आरव, शिवानी, मित, अविका, अंश, शुभम, स्माइल, हिमाशी, मैथल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:28 PM (IST)
        

दवा उद्यमी की आत्महत्या से फार्मा एसोसिएशन चिंतित

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक नगर बद्दी के दवा उद्यमी द्वारा बढ़ते कर्ज व देनदारियों से दुखी होकर की आत्महत्या पर लघु उद्योग भारती फार्मा विंग हिमाचल प्रदेश ने चिंता जताई है। प्रदेश के दवा उद्यमियों की बैठक फार्मा विंग के प्रातीय चेयरमैन राजेश गुप्ता की अध्यक्षता में हुई, जिसमें इस मसले पर गहनता से मंथन किया गया। गौर रहे कि गोली मारकर अपना जीवन समाप्त करने वाला उद्यमी राकेश दत्त निदेशक आयोन हेल्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:03 PM (IST)
        

आपात स्थिति से निपटने के उपाय बताए

संवाद सहयोगी, सोलन : प्रदेश में 108 एंबुलेंस सेवाएं प्रदान करने वाली जीवीके कंपनी ने सोलन जिला में ब्लॉक स्तर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जागरूकता अभियान चलाया। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता किसी भी स्थिति से निपटने के उपाय सीख रही हैं। इसके तहत मंगलवार को कंडाघाट, ध्यारीघाट, बद्दी व रामशहर में इन कार्यकर्ताओं के लिए शिविर आयोजित किए गए, जिसमें करीब 150 महिलाओं ने हिस्सा लिया। जीवीके के जिला प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:55 PM (IST)
        

एकलव्य सदन का नाटक प्रथम

संवाद सहयोगी, सोलन : गीता आदर्श विद्यालय में मंगलवार को अंतरसदन अंग्रेजी नाटक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें एकलव्य सदन का नाटक प्रथम स्थान पर रहा। इसमें स्कूल के सभी सदनों ने प्रस्तुतियां दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। प्रतियोगिता में चारों सदनों के चयनित विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। एकलव्य सदन के विद्यार्थियों ने अपन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

चेतराम ने किया शोधाधार स्कूल का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, जंजैहली : हाल ही में स्तरोन्नत राजकीय उच्च स्कूल शोधाधार का शुभारंभ मंगलवार को दुग्ध प्रसंघ के प्रदेशाध्यक्ष चेतराम ठाकुर ने किया। इस दौरान स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन भी किया गया। चेतराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने पांचवीं कक्षा की शिक्षा इसी स्कूल से प्राप्त की थी। आज उन्हें स्कूल के स्तरोन्नत उद्घाटन समारोह व पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 04:58 PM (IST)
        

संगनम-गुंगरी पंचायत की सुध ले सरकार : रामस्वरूप शर्मा

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश सरकार को उपमंडल काजा के तहत ग्राम पंचायत संगनम और गुंगरी पंचायतों की सुध लेनी चाहिए। पिछले 22 जुलाई से आई कीर नाले में भयंकर बाढ़ से यह क्षेत्र शेष दुनिया से कट चुके है मगर सरकार का कोई भी नुमाईदा यहा तक नहीं पहुंच पाया। यह बात सांसद रामस्वरूप शर्मा ने मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत उपमंडल काजा के कीर नाला में आई बाढ़ और दो पंचायतों के पीड़ितों का हालचाल जानने के बाद कही।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

भुंतर हवाई अड्डा में डेढ़ माह बाद हुई उड़ान

संवाद सूत्र, कुल्लू : कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा में डेढ़ माह बाद उड़ान शुरू हो गई है। एयर इंडिया का जहाज सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे के करीब एयरपोर्ट में उतरा और दिल्ली से करीब 30 यात्री कुल्लू-मनाली पहुंचे। करीब डेढ़ माह पहले मौसम खराब होने के कारण हवाई सेवाएं बंद हो गई थी। अब मौसम साफ होते ही दोबारा से हवाई उड़ान शुरू कर हो गई है और 18 लोगों ने एयर इंडिया की फ्लाइट में दिल्ली का रूख किया। हवाई उड़ान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

एचपीएमसी खरीद रहा छोटे आकार के सेब

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा में सेब का आकार छोटा होने पर भी बागवानों को इस बार नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा। क्योंकि एचपीएमसी द्वारा चुराह घाटी में छोटे आकार के सेब को बागवानों से लगभग साढ़े छह रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदा जा रहा है। चुराह घाटी में एक सोसायटी ने इस प्रक्रिया के तहत सेब खरीदना शुरू कर दिया है। चुराह घाटी में सेब उत्पादन की दृष्टि से पिछले वर्ष से ही एचपीएमसी द्वारा सेब खरीद प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें