Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014

घर पहुंची आकृति, लोगों ने पलकों पर बैठाया

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)

संवाद सहयोगी, नूरपुर : यूरोप की एलब्रूस चोटी पर तिरंगा फहराने के बाद देश की सबसे छोटी आयु की महिला पर्वतारोही बनी आकृति हीर का नूरपुर पहुंचने पर लोगों ने भव्य स्वागत किया। मंगलवार को आकृति परिजनों के साथ हिमाचल के प्रवेशद्व... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुख्यमंत्री से मिला टेक्नीकल एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल

जागरण संवाददाता, मंडी : हिमाचल प्रदेश टेक्नीकल एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल अभिलाषी गु्रप के अध्यक्ष डॉ. आरके अभिलाषी की अध्यक्षता में शिमला में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने तकनीकी और दूसरे शिक्षण संस्थानों में दाखिले की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री से बात की। इस दौरान बहुतकनीकी संस्थानों में दाखिले में छूट देने की मांग की गई। डॉ. अभिलाषी ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:06 PM (IST)
        

देव पायंदल ने चुनी मंदिर कमेटी कार्यकारिणी

पद्धर : द्रंग क्षेत्र के देव श्री पायदल ऋषि मंदिर कमेटी मूल स्थान डोलरा के चुनाव देव रथ द्वारा संपन्न करवाए गए। देव श्री पायंदल ऋषि ने स्वयं अपने रथ के माध्यम से समस्त कार्यकारिणी का चयन किया। इसमें पूर्व जिला परिषद सदस्य रेवत सिंह ठाकुर को देवरथ ने अध्यक्ष पद के लिए चुना। मथरा प्रसाद उपाध्यक्ष, हेम चंद सचिव, बेसर सिंह, सहसचिव, धमवीर राणा, कोषाध्यक्ष, चमन लाल, मस्त राम, तारा चंद, लेख राम, मान सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        

मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे उपलब्ध करवाए जाएं

मंडी : सर्वदेवता सेवा समिति की कार्यकारिणी बैठक सनातन धर्म सभा मंडी में प्रधान शिवपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई। समिति के सचिव युद्ध कुमार शर्मा ने कहा कि बैठक में कार्यकारिणी सदस्य प्रेम सिंह ठाकुर पुजारी तुगासी गणपति ब्रह्मा देवता जंजैहली के आकस्मिक निधन पर मौन रखा गया। चौहार घाटी के प्रमुख देवता जिन्हें ठहरने के लिए पुरानी मंडी स्कूल में जो स्थान दिया जाता है। वह पर्याप्त नहीं है। पहले वहां त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        

तनुजा व शैली नवोदय स्कूल के लिए चयनित

मंडी : आदर्श पब्लिक पाठशाला पंडोह की दो छात्राओं का चयन नवोदय विद्यालय में हुआ है। एक छात्रा तनुजा ठाकुर पुत्री रमेश कुमार ठाकुर का चयन पांचवीं कक्षा में नवोदय विद्यालय पंडोह में हुआ है तथा दूसरी छात्रा शैली ठाकुर पुत्री सुरेश ठाकुर का चयन ग्यारहवीं कक्षा में नवोदय विद्यालय कोठीपुरा (बिलासपुर) में हुआ है। दोनों छात्राओं ने अपने विद्यालय के साथ-साथ अपने माता-पिता का नाम भी रोशन किया है। मुख्याध्याप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        

सुंदरनगर बीबीएमबी कॉलोनी में रोपे 100 पौधे

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : बीबीएमबी कॉलोनी सुंदरनगर में अस्पताल के पीएमओ डा. जगदीश चंद शर्मा ने कालोनी में पौधारोपण समारोह आयोजित कर पर्यावरण संरक्षण में योगदान किया। अस्पताल के स्टाफ और कार्यक्रम के संयोजक हेम चंद शर्मा ने बताया कि पीएमओ डा. जगदीश चंद शर्मा सहित अस्पताल के स्टाफ ने क्षेत्र में देवदार, सिलवर ओक,आंवला, कनक चंपा और बिल के करीब एक सौ पौधे रोपे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर डा. जगदीश चं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

ब्यास पर झूला पुल बनाने की माग

संवाद सहयोगी, नादौन : ग्राम पंचायत सुंधगल से सटे गांवों सिल्ह, सिधोडा व लुथाण के बाशिंदों ने प्रदेश सरकार से ब्यास नदी पर अमतर गाव में झूला पुल बनाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि वे पिछले तीन दशक से इस स्थल पर झूला पूल बनाने की माग कर रहे है, पर सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पूर्व प्रधान जगत राम, राजेश कुमार, ज्ञान चंद, परविंद्र कुमार, निधि शर्मा, उमेश, सत्या देवी, पवन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

जनता से जुड़े मामलों पर बहस करे काग्रेस : संदीप

जागरण संवाददाता, मंडी : भारतीय जनता पार्टी मानवाधिकार सेल के प्रदेश मीडिया प्रभारी संदीप अवस्थी ने कहा कि काग्रेस जनता से जुड़े मुद्दों पर बहस करे। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में प्रदेश सरकार खुद ही जाच एजेंसी बन चुकी है तथा उसी तर्ज पर काम कर रही है। जब भी पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल सार्वजनिक तौर पर प्रदेश सरकार को विकास के नाम पर घेरते है तभी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:59 PM (IST)
        

मौलिक कर्तव्यों के प्रति जागरूकता जरूरी : विशाल भमनोत्रा

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : उपमंडलीय विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को जोगंद्रनगर में शिक्षकों के मौलिक कर्तव्यों पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता उपमंडलीय विधिक सेवा प्राधिकरण जोगेंद्रनगर के अध्यक्ष एवं सिविल जज विशाल भमनोत्रा ने की। उपमंडल के विभिन्न सरकारी व गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों के करीब 170 शिक्षकों ने शिविर में हिस्सा लिया। विशाल भमनोत्रा ने कहा कि विधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:58 PM (IST)
        

सूमो ने तीन कुचले कुचले, बुजुर्ग की मौत

संवाद सहयोगी, बद्दी : बद्दी-नालागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग-21ए पर एक वाहन ने तीन राहगीरों को कुचल दिया। हादसे में बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहा उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं बुजुर्ग शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को करीब चार बजे सूमो (एचपी 20सी-0016) बद्दी की ओर से नालागढ़ जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

हमीरपुर कॉलेज में ओपन क्रॉस कंट्री स्पर्धा चार को

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में ओपन क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता चार अगस्त को सुबह साढ़े दस बजे होगी और इसमें प्रदेशभर से खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता रामा कृष्णा नंदा स्वतंत्रता सेनानी मेमोरियल ट्रस्ट व बनारसी दास एंड संज के सौजन्य से आयोजित की जाएगी। ट्रस्टी हरीश नंदा ने बताया कि प्रतियोगिता में महिला वर्ग के लिए छह व पुरुष वर्ग के लिए 10 किलोमीटर की दौड़ होगी। प्रथम, द्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:45 PM (IST)
        

हर्षोल्लास से मनाई ईद, गले मिलकर दी बधाइयां

संवाद सहयोगी, नादौन : मुस्लिम समुदाय का पर्व ईद उल फितर मंगलवार को उपमंडल में हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान समुदाय के लोगों ने मस्जिदों में एकत्रित होकर नमाज अता की। नादौन के वार्ड नंबर सात में स्थित मस्जिद में समुदाय के लोगों ने मौलवी कासीम के नेतृत्व में नवाज अता की व एक-दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी। इसके बाद मिष्ठान यानि सेवियो का प्रसाद बाटा गया। इस मौके पर सलामदीन, मौजदीन, निजामूदीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों ने की झाड़ियों की सफाई

गलोड़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोअर हड़ेटा में एनएसएस शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर के छठे दिन मंगलवार को स्वयंसेवियों ने स्कूल परिस में उगी झाड़ियों की सफाई की। इसके अलावा स्वयंसेवियों ने अपर स्कूल मैदान को भी साफ किया व बावड़ी को भी संवारा। कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से समाजसेवा की भावना बढ़ती है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:32 PM (IST)
        

15 वाहन चालकों के चालान

गलोड़ : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने विशेष अभियान छेड़ा है। इसके तहत गलोड़ पुलिस ने पिछले चार दिन में बिना हेलमेट व ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने पर 15 चालान काटे हैं। गलोड़ पुलिस थाना प्रभारी चुनी लाल ने बताया कि ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ भविष्य में भी अभियान जारी रहेगा। वहीं, एसपी हमीरपुर अजय बौद्ध ने बताया कि किसी भी व्यक्तिको कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:32 PM (IST)
        

सीपीएस इंद्रदत्त ने चकमोह में सुनी समस्याएं

संवाद सहयोगी, दियोटसिद्ध : मुख्य संसदीय सचिव एवं बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने मंगलवार को चकमोह में समस्याएं सुनीं। उन्होंने करीब बीस समस्याओं को मौके पर ही सुलझा दिया और कुछेक को हल करने का आश्वासन दिया। शास्त्रीनगर से बाबा बालक नाथ गाव के रास्ते को ठीक करने भी उन्होंने आदेश दिए। इसके बाद लखनपाल ने चकमोह में आयोजित भंडारे में शिरकत की। लंगर कमेटी के प्रधान प्रशोत्तम शर्मा व अन्य सदस्यों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

हमीरपुर भाजपा की बैठक कल

हमीरपुर : भाजपा की हमीरपुर इकाई की बैठक 31 जुलाई को सुबह 10.30 बजे सर्वहित सुधार सभा हमीरपुर के भवन में जिला अध्यक्ष विजय अग्निहोत्री की अध्यक्षता में होगी। इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति में तय कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी और आगामी कार्यक्रम तय किए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल बैठक में मुख्य अतिथि होंगे। यह जानकारी जिला मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय शर्मा ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

तेला रोग तबाह कर रहा आम की फसल

संवाद सहयोगी, नाहन : जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन से 14 किलोमीटर दूर विक्रम का बाग क्षेत्र में आम की फसल में तेला रोग लग गया है। तेले ने आम की लाखों रुपये की फसल तबाह कर दी है। इससे दर्जनों आम उत्पादकों को नुकसान हो रहा है। तेला रोग के चलते आम का न तो आकार न बढ़ा और न ही आम पक पाया है। इस कारण आम उत्पादकों का यह सीजन घाटे में रहा। कृषि विशेषज्ञों के मुताबिक समय पर बारिश न होने के चलते आम में यह रो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

तकनीकी एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मियों काचुनाव पांच को

संवाद सहयोगी, सोलन : डॉ. वाइएस परमार बागवानी एवं वानिकी विवि नौणी के तकनीकी एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठन का चुनाव पांच अगस्त को होगा। चुनाव के लिए 18 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा था। नाम वापस लेने की प्रक्रिया के बाद अब 14 प्रत्याशी विभिन्न पदों के लिए मैदान में हैं। इसमें प्रधान पद के लिए रविदत्त शर्मा, प्यारे लाल व जय सिंह ठाकुर के बीच मुकाबला होना है। वरिष्ठ उप प्रधान के लिए जसपाल, देश राज श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

लखनपुर में 447 रुपये में मिलेगा सिलेंडर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला दंडाधिकारी डॉ. अजय शर्मा ने जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी रोकथाम अधिनियम के तहत जारी अधिसूचना के तहत जिला के विभिन्न हिस्सों में 14.2 व पांच किलोग्राम के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की भाड़ा व मजदूरी सहित संशोधित दरें निर्धारित की हैं। मैसर्ज सैनी गैस सर्विस रौडा सेक्टर द्वारा दी जा रही घरेलू रसोई गैस के 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत गोदाम से लाने पर 424 रुपये व पांच किलो के सिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

बाट-तराजू में अनियमितताओं के18 चालान काटे

संवाद सहयोगी, सोलन : मापतोल से संबंधित व एमआरपी से अधिक वसूली को लेकर मापतोल विभाग ने मंगलवार को शहर के दुकानदारों पर शिकंजा कसा। इस दौरान विभाग की टीम ने अनियमितताएं पाएं जाने पर 18 दुकानदारों चालान किए। विभाग की इस कार्रवाई के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार मापतोल विभाग को पिछले काफी समय से शहर की कई दुकानों पर बाट-तराजू, इलेक्ट्रॉनिक कंडों में अनियमितताओं और मूल्य से अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

बीबीए प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों का स्वागत

संवाद सहयोगी, सोलन : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन के बीबीए प्रथम सेमेस्टर में आए विद्यार्थियों के स्वागत के लिए मंगलवार को 'रूबरू' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीबीए के नए विद्यार्थियों के स्वागत समारोह की शुरुआत विभाग के संयोजक प्रो. सुरेंद्र कुमार गांधी ने दीप प्रज्वलित कर की। इसमें सरस्वती वंदना और स्वागत गीत के बाद कई प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें पुराने व नए विद्यार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 30 07 2014

34°c
यह भी देखें