« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सर्पदंश से मौत पर मिलेगा चार लाख मुआवजा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सर्पदंश से मौत होने पर अब पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये मुआवजा मिलेगा। केंद्र सरकार ने मुआवजा राशि में करीब तीन गुणा बढ़ौतरी की है। पहले जहां यह राशि डेढ़ लाख रुपये थी। वहीं, अब इसे चार लाख किया गया है। बिलासपुर में अब तक सर्पदंश से 19 मौतें हो चुकी हैं। नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फंड के तहत प्रभावित परिवार को मुआवजा राशि दी जाती है। संशोधित आपदा प्रबंधन मुआवजा राशि की अधिसू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:18 PM (IST)
        

चोरी की आरोपी महिला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, शिमला : पुलिस ने शुक्रवार देर रात शिमला के डाउनडेल क्षेत्र में अचानक दबिश देकर एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक महिला चोरी के मामले में गिरफ्तार की गई है। रात साढ़े बजे कैथू लाइन से क्यूआरटी मौके पर पहुंची। महिला के घर में तीन व्यक्ति मौजूद थे। पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो चोरी के कई सबूत मिले। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बालूगंज पुलिस थाने में महिला से पूछताछ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:16 PM (IST)
        

देसी शराब बरामद

सुंदरनगर : पुलिस ने दो जगह शराब बरामद कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम 31 जुलाई को निहरी के कामटा में गश्त कर रही थी तो जोगिंद्र सिंह पुत्र मोती राम निवासी निहरी के कब्जे से 2250 मिलीलीटर देसी शराब बरामद हुई। उधर, पुलिस थाना गोहर की टीम छतरी में गश्त कर रही थी तो भगत राम पुत्र पूर्ण चंद निवासी भमरार के वाहन से देसी शराब की 120 बोतल बरामद हुई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:15 PM (IST)
        

नगरोटा बगवां में कोचिंग सेंटर शुरू

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां क्षत्रीय घृत बाहती-चाहंग महासभा की ओर से शनिवार को गांधी ग्राउंड के समीप स्थित भवन में कोचिंग सेंटर की शुरुआत की गई। उद्घाटन महासभा के प्रधान राजिंद्र चौधरी ने किया। उन्होंने बताया कि इस सेंटर के माध्यम से जरूरतमंद किसी भी परीक्षा संबंधी कोचिंग प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर सेंटर के संचालक डॉक्टर उत्तम चंद व डॉक्टर अभिषेक ने भी जानकारी दी। न्यूनतम फीस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:15 PM (IST)
        

पैकेज--मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल शुरू

सहयोगी, सरकाघाट : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सरकाघाट इकाई ने शनिवार को महाविद्यालय परिसर में प्रदर्शन के बाद 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू कर दी। इकाई अध्यक्ष मुनीष शर्मा ने कहा कि छात्र संघ चुनावों की बहाली, रूसा व फीस बढ़ोतरी सहित महाविद्यालय की स्थानीय मांगों के समर्थन में प्रदर्शन व भूख हड़ताल कर रहा है। प्रांत सह मंत्री अरुण वर्मा ने कहा कि रूसा के तहत न रिजल्ट आ रहे हैं व फीस बढ़ोतर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:13 PM (IST)
        

10वीं का पुनर्मूल्यांकन का परीक्षा परिणाम घोषित

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं कक्षा के पुनर्मूल्यांकन व पुननिरीक्षण का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। शिक्षा बोर्ड के सचिव विनय धीमान ने बताया कि कुछेक विद्यार्थियों का परिणाम मूल प्रमाण पत्रों के प्राप्त न होने के कारण रोका गया है। जिन परीक्षार्थियों ने मूल प्रणामपत्र नहीं दिए हैं, वे इन्हें कार्यालय में शीघ्र भेजें। पुनर्मूल्यांकन व पुननिरीक्षण का परिणाम बोर्ड की वेबसाइट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:12 PM (IST)
        

पैकेज--वल्लभ कॉलेज में एबीवीपी की भूख हड़ताल समाप्त

जागरण संवाददाता, मंडी : राजकीय वल्लभ महाविद्यालय मंडी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एक दिन की साकेतिक भूख हड़ताल शनिवार को समाप्त हो गई। परिषद के इकाई अध्यक्ष मनीष सैनी ने बताया कि छात्र संघ चुनाव बहाल करने, फीस बढ़ोतरी वापस लेने व रूसा में सुधार करने की माग के समर्थन में हड़ताल की गई। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे प्राचार्य ने हड़ताल पर बैठे छात्रों को जूस पिलाकर आदोलन बंद करने को कहा। उधर, कॉलेज क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:11 PM (IST)
        

पैकेज--फीस वृद्धि के खिलाफ एबीवीपी ने की भूख हड़ताल

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : एमएलएसएम कॉलेज में एबीवीपी की ओर से अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल की गई। कॉलेज प्राचार्य डॉ. पवन जम्वाल ने विद्यार्थियों को जूस पिलाकर हड़ताल खत्म करवाई। एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष देवदत ने बताया कि विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश में फीस वृद्धि के खिलाफ, एससीए चुनावों की बहाली व रूसा में सुधार के लिए आंदोलन कर रही है। इसी के अंतर्गत एमएलएसएम कॉलेज में भी एक दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:11 PM (IST)
        

मारपीट करने पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

सुंदरनगर : जिले में अलग-अलग जगह मारपीट करने पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। थाना बल्ह के तहत गांव सोयरा निवासी हेतू पुत्र कन्हैया ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 31 जुलाई को स्थानीय निवासी किशन चंद और नेत्र सिंह ने रास्ता रोककर उसके साथ मारपीट की। उधर, लीला देवी पत्नी मनोज कुमार निवासी समलेहड़ ने बताया कि 31 जुलाई को विद्या देवी, उर्मिला देवी, मथरा देवी ने रास्ता रोककर उससे मारपीट क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:10 PM (IST)
        

सांप के काटने से एक की मौत

संवाद सूत्र, घुमारवीं : ग्राम पंचायत पडयालग के गांव मरयानी में सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति को गंभीर हालत में पीजीआइ रेफर किया गया था, लेकिन बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। सतीश कुमार अपने कमरे में सोया हुआ था कि रात के करीब एक बजे सांप ने हाथ पर काट लिया। हालांकि सतीश कुमार को जब सांप ने काटा तो उसे पता नहीं चला कि किस चीज ने काटा है। लेकिन बहुत देर तक वह यही सोचता रहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:09 PM (IST)
        

मानकों पर खरा उतरने पर होगा बाल आश्रमों का पंजीकरण

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला में बिना पंजीकरण के चल रहे बाल एवं वृद्ध आश्रमों की किशोर न्याय अधिनियम के तहत पंजीकरण की कवायद शुरू हो गई है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने सभी बाल एवं वृद्ध आश्रमों की संचालक समितियों की ओर से आए आवेदनों को मंजूरी के लिए निदेशालय भेज दिया गया है। सरकारी क्षेत्र में सुंदरनगर स्थित बाल सुधार गृह के अलावा दिव्य मानव ज्योति अनाथालय डैहर व भरनाल में दो अन्य बाल आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:09 PM (IST)
        

गाड़ागुसैणी मेले में वालीबॉल खिलाड़ी पर हमला

जागरण संवाददाता, मंडी : सिराज के गाड़ागुशैणी मेले में वालीबॉल मैच में जीत दर्ज करने के बाद टीम के एक सदस्य पर रात को उसकी पिटाई करने का मामला सामने आया है। पीड़ित खिलाड़ी की शिकायत पर पुलिस ने करीब छह लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। थुनाग के भनवास निवासी भूपेंद्र कुमार पुत्र इंद्र सिंह ने पुलिस थाना औट में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह वालीबॉल प्रतियोगित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

हिमाचल भाजपा में होगा नई ऊर्जा का संचार : नड्डा

जागरण संवाददाता, ऊना : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा है कि दो दिवसीय राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर से हिमाचल भाजपा में नई ऊर्जा का संचार होगा। हिमाचल भाजपा सक्रियता के साथ बेहतर कार्य कर रही है। पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में भाजपा प्रदेश की जनता को साथ लेकर मजबूती से काम करेगी और प्रदेश में सत्ता में आएगी। प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:57 PM (IST)
        

गोपालपुर चिड़ियाघर से भागे 10 सांभर

जागरण संवाददाता, पालमपुर : गोपालपुर चिड़ियाघर से दस सांभर भाग गए हैं। इस संबंध में सूचना मिलने के बाद चिडि़याघर के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सांभरों को दूसरे ¨पजरे में शिफ्ट किया गया था लेकिन जाला मजबूत नहीं था और इस कारण 10 सांभर वहां से भाग गए हैं। इनमें से कुछेक को पकड़ लिया गया है। इस संबंध में सूचना मिलते ही गोपालपुर चिड़ियाघर में अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:56 PM (IST)
        

रिज पर 102 लोगों ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, शिमला : रिज मैदान शिमला में शनिवार को अलमाइटी ब्लेसिंग की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉ. विनीता तथा अनाडेल नर्सिग कॉलेज की टीम ने भाग लिया। इसमें 102 लोगों ने रक्तदान किया तथा 102 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। रक्तदान का उद्देश्य स्थानीय अस्पतालों में रक्त की कमी को दूर करना था। आजकल स्थानीय अस्पतालों में 'एबी पॉजीटिव' तथा 'ए पॉजीटिव' की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:55 PM (IST)
        

जस्सी गिल व बब्बल के गीतों पर झूमा चंबा

जागरण संवाददाता, चंबा : ¨मजर मेले की पांचवीं सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक जस्सी गिल व बब्बल रॉय के गीतों पर शनिवार शाम पूरा पंडाल नाच उठा। दोनों कलाकारों ने पंजाबी गानों से ऐसा समां बांधा कि रिमझिम बारिश में भी नाचते नजर आए। सुबह से ही चंबा के युवाओं में इन दोनों पंजाबी पॉप गायकों से मिलने के लिए होड़ लगी हुई थी परंतु दोनों ही गायकों के समय पर चंबा न पहुंचने से उनके प्रशंसकों को निराशा हाथ ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:51 PM (IST)
        

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर परामर्श के लिए बैठक सात को

राज्य ब्यूरो, शिमला : नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर परामर्श के लिए सात अगस्त को शिमला पीटरहॉफ में बैठक होगी। भारत सरकार के निर्देशों के बाद शिक्षा विभाग ये बैठक आयोजित करवा रहा है, जिसमें महिला एवं बाल विकास, एससी/एसटी व माइनोरिटी मामले और पंचायतीराज आदि विभागों को भी आमंत्रित किया गया है, जबकि सैनिक, केंद्रीय, तिब्बतीयन व नवोदय स्कूलों के प्रधानाचार्य भी इस बैठक में भाग लेंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:49 PM (IST)
        

दो दिन में तय होगा बाल अधिकार संरक्षण आयोग का अध्यक्ष

राज्य ब्यूरो, शिमला : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग में अध्यक्ष पद की कुर्सी के दावेदारी के लिए 32 अधिकारियों ने आवेदन किया है। इसमें न्यायिक क्षेत्र से अधिक लोग हैं। मामले पर दो दिन में निर्णय होगा कि आयोग का अध्यक्ष किसे चुना जाना है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री, मुख्य सचिव व सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता की कमेटी गठित की गई है। जो इन दिनों मामले पर बैठक कर रही है। सामाजिक न्याय एवं अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:48 PM (IST)
        

कारोबार में मंदे से निराश हुए व्यापारी

संवाद सहयोगी, चंबा : ¨मजर मेले में भीड़ न जुटने से अन्य राज्यों से आए व्यापारियों निराशा ही हाथ लगी है। उनका कारोबार अभी तक मंदा ही चला है। ऊंची दरों पर खरीदे गए स्टाल और बिक्री कम होने से यहां आए व्यापारियों को भारी घाटे की आशंका सताने लगी है, वहीं प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई गई सुविधाओं में कमी को लेकर भी उनमें रोष है। कई व्यापारियों ने तो दोबारा ¨मजर मेला में आने से तौबा कर ली है। लाखों का माल स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:47 PM (IST)
        

तीसा में बसों की छतों पर सफर

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा के तहत नकरोड़ से भंजराड़ू की ओर स्कूल तथा कॉलेज जाने वाले छात्र तथा अन्य यात्री जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं। यही नहीं कई लोग जान जोखिम में डालकर मालवाहकों में सफर कर रहे हैं। ऐसे में दुर्घटना के समय जान जाने का जोखिम दोगुना हो जाता है। कुछ माह पहले उपमंडल सलूणी के तहत बतरवाह में मार्ग पर बरातियों से भरी जीप नाले में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में कई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें