Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014

मंडी अस्पताल आना, चारपाई साथ लाना

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)

संवाद सहयोगी, मंडी : क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में उपचार के लिए दाखिल होने वाले मरीजों को इन दिनों अपने साथ चारपाई भी लानी पड़ रही है। बरसात में अस्पताल में आउटडोर सहित इनडोर मरीजों की संख्या बढ़ रही है। नतीजतन अस्पताल के लगभग सभ... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए चंदा एकत्रित

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकास नगर की राष्ट्रीय सेवा योजना इक ाई (एनएसएस यूनिट) ने विद्यालय में राष्ट्रीय सद्भावना दिवस मनाया। इस कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय प्रधानाचार्या नैना लखनपाल ने सभी विद्यार्थियों को सद्भावना शपथ दिलवाकर की। एनएसएस स्वयंसेवी वरूणीमा ठाकुर ने भारत में सौहार्द और सद्भावना की लौ जलाने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के जीवन और उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

जेसी ठाकुर बने मुख्य संरक्षक

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : दी हमीरपुर उपभोक्ता संरक्षण संगठन के नवनिर्मित अध्यक्ष परुषोत्तम ठाकुर ने संगठन की कार्यकारिणी का गठन कर दिया है। इसमें मुख्य सलाहकार सुशील शर्मा, मुख्य संरक्षक जेसी ठाकुर, सलाहकार जीसी शर्मा, पंकज भारती व डीसी शर्मा, विधि सलाहकार बलराज सिंह पटियाल, वरिष्ठ उप प्रधान मुंशी राम धीमान, पुरुषोत्तम कालिया, त्रिभुवनेश्वर शर्मा, कंवर शमशेर सिंह, प्रोमिला राणा व कौशल्या गिल को चुना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

स्व. राजीव गांधी की जयंती मनाई

हमीरपुर : पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर हमीरपुर मुख्यालय में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने स्व राजीव गांधी की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित करके श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता ज्ञान चंद के निधन पर शोक वयक्त किया गया और दो मिनट का मौन रख कर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

जंगलबैरी स्कूल में एनएसएस शिविर का आयोजन

सुजानपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जंगलबैरी में प्रधानाचार्य कमलजीत धीमान की अध्यक्षता में एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के 102 स्वयंसेवियों ने भाग लिया। स्वयं सेवियों ने स्कूल के प्रांगण में उगी हुई कंटीली झाड़ियों को काटा व स्कूल परिसर में क्यारियों की सफाई के साथ-साथ वाटिकाओं में फूल के पौधे भी लगाए। स्कूल के प्रधानाचार्य कमलजीत धीमान ने बच्चों को राष्ट्रीय सेवा य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

बदारन में पशुशाला ढही, दो भैंसे दबी

संवाद सहयोगी, कागू : कांगू विकास खंड के गाव बदारन में मंगलवार देर रात पशुशाला गिरने दो भैंसे दब गई। ग्रामीणों ने चार घटे की मशक्कत के बाद भैंसों को बाहर निकाल लिया। बदारन पंचायत के बदारन गाव का योगराज पुत्र बृजलाल को मंगलवार रात डेढ़ बजे पशुशाला में धमाका सुनाई दिया। किसी अनहोनी की आशंका पर योगराज तथा उसका परिवार पशुशाला की ओर भागा। पशुशाला गिर गई थी और दो भैंसे मलबे में दब गई थी। योगराज व उसके प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

बरसात भी नहीं बुझा पाई लोगों की प्यास

संवाद सहयोगी, बड़सर : बरसात का मौसम पूरे यौवन पर है, लेकिन पेयजल किल्लत से अभी तक निजात नहीं मिल पाई है। बड़सर उपमंडल के दर्जनों गांवों में पेयजल की जबरदस्त किल्लत बनी हुई है। पानी की नियमित पानी की आपूर्ति न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उपमंडल में करोड़ों की पेयजल योजनाएं भी जनता की प्यास बुझाने में नाकाम रही हैं। उपमंडल की लगभग आठ करोड़ रूपये की लागत से सबसे बड़ी 99 गांव उठाऊ पेयजल योजना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

कलवाल गांव में तेंदुए की दहशत

बड़सर : बड़सर उपमंडल के कलवाल गांव में आजकल तेंदुए की दहशत है। कलवाल बाजार में ही सोमवार रात्रि को एक तेंदुआ सुभाष चंद के मकान में घुस गया और मकान का दरवाजा फांदकर कुत्ते पर हमला कर दिया । कुत्ते के भौंकने से रात्रि करीब एक बजे सुभाष चंद ने शोर मचाकर लोगों को जगाया और बड़ी मशक्कत के बाद कुत्ते को तेंदुए के चंगुल से छुड़ाया। इससे पूर्व तेंदुआ स्थानीय क्षेत्र में 2 माह में करीब एक दर्जन पशुओं पर हमले कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

प्रेम सिंह बीहडू सहकारी सभा के प्रधान चुने

बड़सर : उपमंडल बड़सर की दी बीहडू कृषि सेवा सहकारी सभा समिति के चुनाव निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र दत्त शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुए। इसमें प्रेम सिंह को प्रधान, देशराज शर्मा को उपप्रधान, सुरेंद्र सिंह ठाकुर को कोषाध्यक्ष, बरजा राम शर्मा व पुरुषोतम चंद को कमेटी का सदस्य मनोनीत किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

तलाई स्कूल के विद्यार्थियों ने रोपे आंवला, खैर व जामुन के पौधे

संवाद सूत्र, शाहतलाई : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तलाई के एनएसएस स्वयंसेवकों, एनसीसी कैडेट्स, ईको क्लब के सदस्यों व स्कूल के आठवीं से जमा दो के सभी विद्यार्थियों ने वन विभाग के सहयोग से पौधरोपण किया। विद्यार्थियों ने आंवला, खैर, जामुन आदि के पौधे रोपे। प्रधानाचार्य ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में हर नागरिक को अपनी भूमिका निभानी चाहिए। वृक्षों की छाल व जड़े दवाइयों के निर्माण में भी प्रयुक्त ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

अतिरिक्त सचिव ने किया मत्स्य बीज संग्रहण योजना का शुभारंभ

बिलासपुर : अतिरिक्त सचिव (मत्स्य) बीआर कमल ने बुधवार को मत्स्य विभाग के मत्स्य बीज संग्रहण योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि मत्स्य बीज मैसर्ज ओम साई एटरप्राइजिज भोपाल (मध्य प्रदेश) से लाया गया है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्रदेश के जलाशयों में एक करोड़ 25 लाख मत्स्य बीज संग्रहित किए जाने का लक्ष्य विभाग द्वारा रखा गया है जिसमें बढ़ोतरी भी की जा सकती है। गोबिंदसागर जलाशय में 65 लाख, पौंग ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

पेयजल संकट से जूझ रहे टिक्कर पंचायत के गांव

रिवालसर : सरकाघाट उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत टिक्कर में लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं। सदोह उठाऊ पेयजल योजना 14 अगस्त से बंद होने से लोग बूंद-बूंद पानी को तरस गए हैं। करीब पांच गांव में पेयजल संकट बरकरार है। ग्राम पंचायत टिक्कर के पूर्व प्रधान हरनाम दास ने कहा कि बारिश के कारण 14 अगस्त को ल्हासा गिरने से यह पेयजल योजना बंद पड़ी है। लोगों को पानी दो किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा है। सदोह, नलोह, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

कबड्डी में लांगणा ने खुड्डी को हराया

लडभड़ोल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंजालग में बुधवार को शुरू हुई खंडस्तरीय अंडर 19 छात्र वर्ग की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता केपहले दिन कबड्डी के मैच में पंजालग स्कूल के छात्रों ने लडभड़ोल स्कूल व लागणा स्कूल ने खुड्डी स्कूल को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। कबड्डी के एक और मुकाबला भराड़पट्ट व उटपुर स्कूल के बीच हुआ। इसमें उटपुर स्कूल के छात्रों ने भराड़पट्ट स्कूल के छात्रों को हराया। खो-खो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

गलमा रोपा व कसारला में दूर हो पेयजल किल्लत

नेरचौक : नेरचौक क्षेत्र की ग्राम पंचायत गलमा रोपा के ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल पेयजल समस्या के समाधान के लिए अधिशाषी अभियंता आइपीएच विभाग बग्गी से मिला। प्रतिनिधिमंडल में रोपा के मनोज, ठाकुर सिंह, भूप सिंह, हरि राम, चमन, डिम्पल, आशा, सरला, मीना, हिमा, रमा, व लीला शामिल रहे। उन्होंने बताया कि रोपा गाव के कई परिवार वर्षो से पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं। उन्हें प्राकृतिक जलस्रोतों से पानी ढोना पड़ रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

मजदूरों को न्यूनतम दिहाड़ी न देने का आरोप

जागरण संवाददाता, मंडी : सीटू मंडी जिला के प्रधान भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि कमाद में निर्माणाधीन आइआइटी के निर्माण कार्य में लगे सैकड़ों मजदूरों को कंपनी व ठेकेदार सरकार की ओर से निर्धारित न्यूनतम दिहाड़ी नहीं दे रहे हैं। बुधवार को इसके विरोध में यूनियन के पदाधिकारियों ने कंपनी के महाप्रबंधक को मागपत्र सौंपकर माग की है कि केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित 220 रुपये दिहाड़ी मजदूरों को दी जाए। ओवरटा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

ढोलू गांव के निवासी का शव बरामद

सुजानपुर : ग्राम पंचायत बजरोल के ढोलू गांव के निवासी राकेश कुमार (35) पुत्र कणू राम का शव सड़क पर मिला है। थाना प्रभारी प्रकाश चंद बताया कि राकेश कुमार अविवाहित था तथा उसे मिरगी के दौरे पड़ते थे। शव के पास एक बैग था जिसमें कपड़े व पानी की खाली बोतल थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए हमीरपुर अस्पताल भिजवा दिया है। मौत के कारणों की जांच की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

बागड़ू स्कूल के विद्यार्थियों ने रोपे पौधे

शाहतलाई : वन परिक्षेत्र कलोल के तहत ग्राम पंचायत घराण में वन विभाग के सहयोग से राजकीय माध्यमिक पाठशाला बागड़ू के विद्यार्थियों ने पौधरोपण किया। विद्यार्थियों ने बच्छरेटू वन खंड अधिकारी बासी राम धीमान की अगुवाई में आंवला, जीरलू, सिल्वर ओक व बास के पौधे जंगल की खाली पड़ी भूमि पर लगाए। धीमान ने बताया कि वीरवार को राजकीय बरिष्ठ माध्यामिक पाठशाला कोसरिया में पौधरोपण होगा। इस अवसर पर घराण स्कूल प्रबंधन सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

युकां ने बासा में लगाया रक्तदान शिविर

गोहर : युवा काग्रेस की नाचन इकाई द्वारा लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह बासा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें युवा काग्रेस, एनएसयूआइ व काग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। शिविर में महिलाओं ने भी रक्तदान किया। शिविर में मंडी संसदीय क्षेत्र के पूर्व युकां अध्यक्ष संजू डोगरा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। शिविर के दौरान स्वास्थ्य जाच भी की गई।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

थाटा में चट्टान खिसकने से 15 मकानों को खतरा

बालीचौकी : ग्राम पंचायत थाटा के अंतर्गत चट्टान खिसकने से 15 मकानों को खतरा हो गया है। ग्राम पंचायत थाटा के प्रधान गुजलारी लाल ने बताया कि भारी बारिश के कारण गाव के ऊपर की तरफ चट्टान खिसक गई है। चट्टान खिसकने से 15 परिवारों पर खतरा मंडरा रहा है। बुधवार को प्रशासन की तरफ से गोहर के एसडीएम दिले राम, बालीचौकी के नायब तहसीलदार व लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने मौके का निरीक्षण किया। दिले राम ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

अवैध निर्माण न रोका तो आदोलन : रमेश ठाकुर

स्वारघाट : शिवसेना की बैठक बुधवार को स्वारघाट स्थित प्राचीन राम मंदिर में प्रदेशाध्यक्ष रमेश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। प्रदेशाध्यक्ष से स्थानीय निवासी महेंद्र सिंह, जगत राम, ईश्वर दास, राजपाल, मुनीष कौड़ा, देवराज, प्रदीप आदि ने मुलाकात की। लोगों ने बताया कि स्वारघाट स्थित प्राचीन मंदिर में अवैध निर्माण किया जा रहा है। इस संबंध में उन्होंने जिलाधीश बिलासपुर को शिकायत पत्र फैक्स के माध्यम से भेजा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

राम चंद पठानिया ने लिया जाहू पुल का जायजा

जाहू : कागड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के वाइस चेयरमैन राम चंद पठानिया ने बुधवार को टूट चुके जाहू पुल का जायजा लिया। उन्होंने राहत कार्य को और तेज करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आपदा से निपटने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। जाहू में प्राकृतिक आपदा एक मामूली घटना नहीं है। आपदा प्रभावित क्षेत्र को जल्द पटरी पर लाया जाएगा। उन्होंने स्थानीय लोगों का आह्वान किया कि वे पीड़ितों की सहायता करें। इस मौक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 21 08 2014

31°c
यह भी देखें