Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महिला वर्ग में हरियाणा ने चंडीगढ़ व हिमाचल ने उत्तर प्रदेश को हराया

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर के इनडोर स्टेडियम में खेली जा रही उत्तर क्षेत्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में रविवार को दूसरे दिन भी कई मुकाबले खेले गए। महिला वर्ग के एक रोमांचकारी मैच में हरियाणा ने चंडीगढ़ को 45-10, हिमाचल ने उत्तर प्रदेश को 23-10 के अंतर से पराजित किया। आधे समय तक हरियाणा की टीम छह के मुकाबले 27 अंक से आगे थी। मैच समाप्त होने तक हरियाणा ने अपना स्कोर 45 तक पहुंचा दिया। चंडीगढ़ न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

मणिमहेश में लगाया जाएगा लंगर

हमीरपुर : बड़ू में मणिमहेश लंगर सेवादल की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नेक राम ने की। मीडिया प्रभारी जसवीर कुमार ने बताया कि बैठक में 12वें लंगर के संबंध में चर्चा की गई। लंगर को चंबा जिला के मणिमहेश में राधा अष्टमी से जन्माष्टमी तक लगाने का निर्णय लिया गया। हर साल सेवादल के सदस्यों द्वारा लंगर का आयोजन किया जाता है। बैठक में मणिमहेश लंगर सेवादल के सदस्य रविंद्र ¨सह, महेंद्र ¨सह, राजेश कटोच, प्रीतम धीम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

राजस्व कार्यो के लिए लंबा हो रहा इंतजार

सहयोगी, लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र की लगभग डेढ़ दर्जन पंचायतों के दर्जनों गावों में लोगों के राजस्व संबंधी काम समय पर नहीं हो रहे हैं। इससे हजारों लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। पटवारियों ने अपनी मागों के समर्थन में अतिरिक्त पटवार सर्कलों में कार्य करना बंद कर दिया था। करीब तीन माह बाद जब गत दिसंबर से पटवारियों ने अतिरिक्त पटवार सर्कलों का कार्य करना शुरू किया तो लोगों को कुछ राहत मिली थी। अब स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

सड़क पर बजरी का ढेर लगाने पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, चंबा : उपमंडल डलहौजी के तहत एक व्यक्ति को बाथरी बाजार में बजरी का ढेर लगाना महंगा पड़ा है। थाना चंबा में माई का बाग मोहल्ला निवासी प्रेम लाल के खिलाफ पुलिस ने सड़क किनारे बजरी का ढेर लगाने पर मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार प्रेम लाल ने बाथरी बाजार में सड़क के किनारे बजरी का ढेर लगा रखा था, जिससे यातायात व राहगीरों को चलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस पर आरोपी के खिलाफ म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

दस साल से पद खाली, पुस्तकालय झेल रहा बदहाली

संवाद सहयोगी, शिमला : हिमाचल प्रदेश विवि के पुस्तकालय में पिछले एक दशक से लाईब्रेरियन का पद रिक्त पड़ा है। वहीं स्टाफ की कमी से पुस्तकालय बदहाली से जूझ रहा है। पुस्तकालय में कुल 54 स्वीकृत पदों में से 36 पद अरसे से रिक्त पड़े है। मौजूदा समय में पुस्तकालय मात्र 18 कर्मियों के सहारे ही चल रहा है। लंबे समय से विवि का पुस्तकालय डिप्टी लाईब्रेरियन के हवाले है। वहीं पुस्तकालय में तीन सहायक लाइब्रेरियन ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

तीसा में घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना तीसा के तहत विवाहिता से उसके घर में घुसकर दुष्कर्म किया गया। पीड़िता ने पति के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय चंबा के पास शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर आरोपी के खिलाफ तीसा थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस बात की पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर वीर बहादुर ने की है। थाना तीसा के तहत विवाहिता से दुष्कर्म करने के आरोप में गांव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ मामल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

पशु केंद्र तरेला को नहीं नसीब हुआ अपना भवन

सवांद सहयोगी, सलूणी : विकास खंड तीसा की ग्राम पंचायत गुईला के अंतर्गत भले ही सरकार और विभाग ने तरेला में काफी वर्ष पूर्व पशु केंद्र खोला हो, लेकिन अभी तक उसे अपना भवन नसीब नहीं हो पाया है। उसे आज भी जर्जर कमरे में ही चलाया जा रहा है। इस केंद्र पर काफी पंचायतों के बाशिंदे निर्भर हैं, लेकिन आज भी इसे निजी कमरे में चलाकर काम निपटाया जा रहा है। इस वजह से कृत्रिम गर्भाधान, पशुओं का उपचार व अच्छी दवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

शिकावरी में रास्ता रोककर बाप-बेटे को पीटा

गोहर : सराजघाटी के शिकावरी में दो लोगों से रास्ता रोककर मारपीट करने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जीवन लाल पुत्र धनी राम निवासी शिकावरी ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया है कि वह अपने बेटे के साथ खलाधार रिश्तेदारों के पास जा रहा था। जैसे ही दोनों भढ़ौड पहुचे तो वहा पर खलाधार के ओम चंद पुत्र कर्म सिंह ने उनका रास्ता रोका। रास्ता रोकने के बाद वह बेवजह उनसे झगड़ने लगा और दोनों की म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

सड़क से जुड़ेगा पालंगरी गांव : बंबर

संवाद सूत्र, बरमाणा : विधायक बंबर ठाकुर ने कहा है कि लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। बंबर ठाकुर ने गांव जमथल में एनटीपीसी परिसर के साथ बन रही सड़क का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पालंगरी गांव को सड़क से जोड़ा जाएगा। इसके लिए गांववासियों को तालमेल बनाना होगा। उन्होंने बरयही जमथल की शेष चार सौ मीटर कच्ची सड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

शिविर में जांची 1500 लोगों की आखें

संवाद सूत्र, अवाहदेवी : अजय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल अवाहदेवी में धर्माथ रोगी सेवा संस्थान-सीनियर सिटीजन काउंसिल हमीरपुर द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। सीनियर सिटीजन काउंसिल हमीरपुर के प्रधान जीसी शर्मा व स्कूल के प्रधानाचार्य एचएस पठानिया ने शिविर का शुभारंभ किया। रोटरी आई अस्पताल मांरडा (पालमपुर) से डॉ. पंकज माकन, डॉ. आशीष गुप्ता व उनकी टीम ने 1500 लोगों की आखों की जांच की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को बताया दूरवर्ती शिक्षा का महत्व

हमीरपुर : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के अध्ययन केंद्र राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में मौजूदा सत्र के नए विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए बैठक हुई। सरकाघाट महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आरसी कौशल ने विद्यार्थियों को दूरवर्ती शिक्षा का महत्व बताया। उन्होंने शिक्षा जगत के अपने अनुभवों से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि यदि खुद पर विश्वास और उद्देश्य को पाने के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

कार्यकर्ता जनता को बताएं कांग्रेस की नीतियां : सुक्खू

सहयोगी, सरकाघाट : कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर कांग्रेस की नीतियों से जागरूक करें। भ्रष्टाचार को खत्म करने की बीड़ा कांग्रेस ने ही उठाया था तथा पूर्व केंद्र सरकार ने सूचना का अधिकार लाकर उसे अमलीजामा पहनाया था। वह रविवार को बचत भवन सरकाघाट में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी व भाजपा ने देश के लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

खस्ताहाल हुई गुरनाझाड़ी संपर्क सड़क

संवाद सूत्र, शाहतलाई : बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में मुख्य चौक से गुरनाझाड़ी मंदिर की ओर जाने वाली संपर्क सड़क दयनीय हालत में पहुंच चुकी है। इस सड़क की हालत सुधारने के लिए विभाग की ओर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं, जबकि इसी माह बाबा की तपोभूमि में चैत्र मेलों का आयोजन किया जाएगा, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। नगर पंचायत तलाई के उपाध्यक्ष पवन कौशल ने सड़क की दय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

आज लगेगी महामहिम दलाईलामा के जीवन पर प्रदर्शनी

मंडी : तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा के जीवन पर भारत तिब्बत मित्र संगठन के सौजन्य से सेरी मंच मंडी पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी में तिब्बत सरकार के सूचना एवं अंतरराष्ट्रीय संबंध मंत्रालय की ओर से महामहिम दलाईलामा के जीवन की विस्तृत जानकारी व तिब्बत के मधुर संबंध का उल्लेख किया जाएगा है। नगर परिषद मंडी की अध्यक्ष सुशीला सौंखला ने बताया कि यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से सायं सात बजे तक चलेगा। दो से च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

तापमान की मनमानी से चिंतित किसान

जागरण संवाददाता, शिमला : बारिश से तापमान में आई गिरावट ने किसानों व बागवानों के माथे पर शिकन ला दी है। फरवरी में मौसम में हुए लगातार बदलाव से प्रदेश में गेहूं की फसल में पीला रतुआ की आशंका बढ़ गई है। यही नहीं तापमान में दर्ज की जा रही भारी गिरावट से मटर की फसल का विकास भी रुक गया है। मौसम में आए परिवर्तन से स्टोन फ्रूट की पैदावार पर भी असर पड़ सकता है। प्रदेश के कम व मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश ने बनाए 293 रन

संवाद सहयोगी, नादौन : अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडिम अमतर (नादौन) में कर्नन सीके नायडू टॉफी (अंडर-23) के चार दिवसीय फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश की टीम पहली पारी में 87.1 ओवर में 293 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रविवार सुबह पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान से आगे खेलते हुए उत्तर प्रदेश की टीम के बल्लेबाज अक्षदीप नाथ ने 27 रन, अंकित राजपूत 28, मुहम्मद सैफ 24, जीशान अंसारी 29 व दीपक ने 24... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

जागरूक किए जा रहे वाहन चालक

संवाद सहयोगी, नादौन : यातायात नियमों का पालन करवाने के लिए नादौन पुलिस ने एक बार फिर शिकंजा कस दिया है। यातायात पुलिस द्वारा दो दिन से क्षेत्र के कई हिस्सों में नाके लगाए जा रहे हैं। नादौन थाना प्रभारी जसवीर ठाकुर ने बताया कि वाहन चालकों खासकर दोपहिया वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है ताकि वे तेज गति से वाहन न चलाएं तथा यातायात नियमों का पालन करें। यातायात प्रभारी क्षतिंद्र कुमार की अगुवाई में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

मां की भेंटों पर झूमे श्रद्धालु

संवाद सूत्र, भराड़ी : घुमारवीं विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत घंडालवी के गांव घंडालवीं में भगवती जागरण का आयोजन किया गया। इसमें राजेश एंड पार्टी ने महामाई का गुणगान किया। इस दौरान राजेश राजा ने गणेश वंदना से शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक भेंटें गाकर श्रद्धालु को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद मिस बेवी व पंडित रवि शर्मा ने ¨हदी, पंजाबी भजन प्रस्तुत कर लोगों को खूब झूमाया। इस दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

लड़की से अश्लील हरकतें, जान से मारने की धमकी

संवाद सहयोगी, चंबा : थाना तीसा के तहत आइटीआइ खुशनगरी के पास लड़की से छेड़छाड़ कर उसे जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है। थाना तीसा में लड़की ने नाली गांव के बालक राम के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को की शिकायत में लड़की ने कहा कि जब वह आइटीआइ शुखनगरी से घर जा रही थी तो बालक राम ने उसका रास्ता रोका और उससे अश्लील हरकतें करने लगा। यही नहीं बालक राम उससे शादी करने के लिए कहने लगा। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

पदोन्नत फार्मासिस्ट को वेतन जारी करे सरकार

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पशुपालन कर्मचारी संघ बिलासपुर इकाई ने मांगें पूरी नहीं होने पर कड़ा रोष जताया है। संघ का कहना है कि कर्मचारियों को अभी तक 4-9-14 का लाभ भी नहीं मिल पाया है। वहीं, 8-16-24-32 के लाभ से भी कर्मचारियों को वंचित रखा गया है। संघ की बिलासपुर में हेमराज वशिष्ठ की अध्यक्षता में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि अभी तक कर्मचारियों की कई समस्याएं लंबित हैं। इनके समाधान के लिए कोई भी उचित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें