« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राहुल छात्र व प्रियंका छात्रा प्रमुख चयनित

जागरण संवाददाता, शिमला : केंद्रीय विद्यालय जाखू में शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य एसके मिश्रा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वार्षिक कार्यक्रम के दौरान नई छात्र परिषद का गठन भी किया गया। इसमें 12वीं कक्षा-ए के राहुल मेहता को प्रमुख छात्र तथा लड़कियों में 12वीं कक्षा-बी की प्रियंका शर्मा को प्रमुख छात्रा की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा उप छात्र प्रमुख 11वीं-ए के नीलोह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

गेयटी में कलाकारों ने दीं रंगारंग प्रस्तुतियां

संवाद सहयोगी, शिमला : राजधानी के ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में शुक्रवार को युनिफाइड शिमला म्यूजिसियन ने यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया। इसमें कोलकता, दिल्ली, चंडीगढ़, शिमला आदि के कलाकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम तीन दिन तक चलेगा। इसमें चित्रकला प्रदर्शनी एवं अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। शुक्रवार को भूषण कुमार, निखिल शर्मा, सहित्या चौहान, एम खावा, डीसोलेशन मितल बैंड शिमला, रॉक बैंड शिमला आदि ने रं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

महिला को सोशल मीडिया पर फोटो डालने की धमकी

बिलासपुर : सोशल साइट के नाम पर लोगों को डराने-धमकाने का क्रम रुक नहीं रहा है। एक युवक ने महिला को सोशल साइट पर उससे संबंधित फोटो अपलोड करने की धमकी दी है। परेशान महिला पुलिस के पास पहुंची है। सदर थाना बिलासपुर में मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी उस पर विवाह करने का दबाव डाल रहा है, लेकिन वह इससे इंकार कर रही है। इस पर उसने उसे सोशल मीडिया पर उसकी फोटो अपलोड करने की धमकी दी है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

ठेके व अहाता के सेल्समैन ने तीन पर्यटकों को पीटा

जागरण संवाददाता, शिमला : लक्कड़ बाजार आइजीएमसी चौक पर बने शराब के ठेके व अहाता में वीरवार रात पर्यटकों के साथ मारपीट हुई। शराब के नशे में ठेके व अहाता के सेल्समैन ने तीन पर्यटकों को पीटा। मारपीट में एक पर्यटक को गहरी चोटें आई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी चारों सेल्समैन को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। आए दिन यहां पर इस तरह की वारदातें होती रहती हैं। लोगों का यहां से गुजरना मुश्किल हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

टैक्सी ऑपरेटरों को एनजीटी से राहत नहीं

संवाद सहयोगी, मनाली : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) से शुक्रवार को मनाली के टैक्सी ऑपरेटरों को कोई राहत नहीं मिल सकी है। अब इस मामले की सुनवाई छह जुलाई को होगी। गौरतलब है कि मनाली की टैक्सी ऑपरेटर यूनियन ने सुप्रीम कोर्ट में एनजीटी के रोहतांग के लिए 1000 वाहनों को भेजने और कंजेशन फीस वसूलने के फैसले को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट ने टैक्सी ऑपरेटरों को एनजीटी के समक्ष अर्जी दायर करने को कहा था। ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

फील्ड में जाएंगे कार्यालय के कर्मचारी : बलवीर

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला बिलासपुर के नए पुलिस अधीक्षक बलवीर ठाकुर ने पदभार संभालने के बाद जिले में कानून व्यवस्था और विभाग की कार्यप्रणाली में नए सुधार करने पर बल दिया है। शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आगामी रणनीति के बारे चर्चा की। एसपी बलवीर ने कहा कि कार्यालय में लंबे समय से कार्यरत कर्मचारियों को फील्ड में भेजा जाएगा। इन कर्मचारियों की सेवाएं उनके पद और दक्षता के आधार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

भागसूनाग में ढांक से गिरा नेपाली, मौत

जागरण संवाददाता, मैक्लोडगंज : भागसूनाग वाटरफॉल के पास पुलिस ने एक नेपाली मूल के व्यक्ति का शव बरामद किया है। उक्त व्यक्ति मीठा राम (46) निवासी नेपाल वीरवार सुबह धर्मकोट पहुंचा था तथा शाम को यहां घूमने गया था, लेकिन वह वापस नहीं आया। उसका शव शुक्रवार सुबह वाटरफॉल के पास करीब दो सौ फुट नीचे ढांक में गिरा मिला। इसे यहां घास काटने आई एक महिला ने देखा। इसके बाद मैक्लोडगंज पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

झूठे आश्वासन दे रही सरकार : कुलदीप

मंडी : सेवानिवृत्त पैरा मिल्ट्री संघ ने प्रदेश सरकार पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को पुलिस लाइन मंडी में जिला अध्यक्ष कुलदीप ¨सह की अध्यक्षता में हुई संघ की बैठक में कई और भी मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सरकार सेवानिवत्त कर्मचारियों की मेडिकल सुविधा, कैंटीन सुविधा और आरक्षण संबंधी मागों को अनदेखा कर रही है। अगर प्रदेश व केंद्र सरकार मागों को नहीं मानती है तो संघ दोनों स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

12 आंगनबाड़ी केंद्रों को मिलेंगे भवन

संवाद सूत्र, नाहन : महिला व बाल विकास विभाग द्वारा जिला सिरमौर में चालू वित्त वर्ष के दौरान महिलाओ व बच्चो के पोषाहार तथा सर्वागीण विकास पर आठ करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया समेकित बाल विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला मे 174 आगनबाड़ी भवनों के निर्माण पर 4 करोड़ 19 लाख रुपये व्यय किए गए जबकि चालू वित वर्ष के दौरान 12 आगनबाड़ी भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

टीसीपी कानून के तहत छोटे भवन भी हों नियमित

जागरण संवाददाता, मंडी : छोटी काशी मंडी में टीसीपी कानून के अनुसार न बने छोटे भवनों को नियमित किया जाए। मकान नियमितीकरण संघर्ष समिति मंडी की बैठक शुक्रवार को भूतनाथ मंदिर परिसर में हुई बैठक में यह मुद्दा उठा। बैठक में निर्णय लिया गया कि एक बार फिर से मकानों के नियमितीकरण के सिलसिले में सरकार को ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाया जाए। संघर्ष समिति के अनुसार इस पुराने शहर के मकानों को नियमित करने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

चैलचौक-मौवीसेरी सड़क की हालत न सुधरी तो आंदोलन

सहयोगी, गोहर : उपमंडल में चैलचौक-मौवीसेरी सड़क की खस्ताहाल पर ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने चेताया है कि अगर जल्द सड़क की हालत न सुधारी तो वे आंदोलन करेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि एक साल से ये सड़क खस्ताहाल है। लोक निर्माण विभाग इसकी कोई सुध नहीं ले रहा है। सरकार सड़कों पर करोड़ो रुपये खर्च करने का दावा कर रही है लेकिन सड़कों की दशा उतनी ही खराब होती जा रही है। जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए है जो हर वक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

युवक से 538 ग्राम चरस बरामद

शिमला : थाना सदर ने गश्त के दौरान शुक्रवार दोपहर संजौली-ढली बाईपास पर एक युवक से 538 ग्राम चरस व 5000 रुपये नकदी बरामद की है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार दोपहर जब सदर पुलिस गश्त पर थी तो सूचना मिली की एक युवक चरस को ठियोग में बेचने के लिए ले जा रहा है। पुलिस ने जब संजौली ढली बाईपास पर बनी वर्षाशालिका में खड़े राजेश खाची की तलाशी ली तो उसके बैग से चरस मिली। पुलिस को शक है की राजेश किसी तस्कर गिरोह से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

एनएसएस स्वयंसेवियों ने छेड़ा सफाई अभियान

नेरचौक : मॉर्डन पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रत्ती में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुक्रवार को प्रधानाचार्य चमन लाल चौधरी ने शुभारंभ किया। कार्यक्रम अधिकारी हेमराज ने बताया कि शिविर में स्कूल के दो दर्जन छात्र व छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान स्वयंसेवियों ने एनएसएस वाटिका का सुंदरीकरण किया। स्कूल परिसर में उगी झाड़ियां काटी। रास्तों का निमार्ण किया तथा जलस्रोतों की सफाई कर पर्यावरण संरक्षण व न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

मोदी सरकार के कार्यो का कार्यकर्ता करें प्रचार : राकेश

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान के तहत शुक्रवार को जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश जम्वाल ने सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चनोल, नालग, बरोटी, डैहर, जाम्बला व कांगू का दौरा किया। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर पार्टी के नए कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क साधा तथा पुरानों से भी मिल कर बैठक की। राकेश जम्वाल ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार सत्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

सांसद रामस्वरूप से मिला खुड्डी पंचायत का शिष्टमंडल

संवाद सूत्र, भराड़ू : सांसद रामस्वरूप शर्मा ने शुक्रवार को अपने गृह क्षेत्र के प्रवास दौरे के दौरान लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में जनसमस्याएं सुनी। उनसे खुड्डी पंचायत का एक शिष्टमंडल भी मिला। प्रतिनिधिमंडल ने सांसद रामस्वरूप शर्मा को ज्ञापन भी सौंपा। गुहार लगाई कि भगोली माता मंदिर की सड़क के लिए धनराशि उपलब्ध की जाए। एहजू-खुड्डी प्रधानमंत्री सड़क में ठेकेदार द्वारा बरती जा रही लापरवाही की निष्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

सरकार की नजर-ए-इनायत को तरसी चौहार घाटी

आशीष भोज, पद्धर पर्यटन की अपार संभावनाएं संजोए द्रंग क्षेत्र के पर्यटन स्थल आज भी सरकार की नजर-ए-इनायत को तरस रहे है। पद्धर उपमंडल की चौहार घाटी को प्रकृति ने चार चांद लगाए हैं मगर इसे संवारने के लिए सरकारी तौर पर साकारात्मक प्रयास नहीं हुए हैं। ईको टूरिज्म और होम स्टे योजना शुरू कर पर्यटन को बढ़ावा देने की कई बार घोषणाएं हुई मगर ये महज आश्वासनों तक सीमित रही। धरातल में ईको टूरिज्म और होम स्टे यो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

पांच दिन से अंधेरे में डूबा काऊ गांव

सहयोगी, बालीचौकी : सराज घाटी की ग्राम पंचायत काऊ के गांवों में पिछले पाच दिन से विद्युत आपूर्ति ठप है। काऊ गांव में बिजली न होने से ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि विभाग घटिया ट्रांसफार्मर लगा रहा है। इस कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है। ग्रामीण कुर्म दत्त, राणे राम, छापे राम आदि लोगों ने बताया कि मुहलू, खमराधा, राटो, रघड़, बछाहड़ गांवों में हजारों की संख्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

कागणीधार में पड्डल की तरह बनेगा खेल मैदान : अनिल

जागरण संवाददाता, मंडी : ग्रामीण विकास मंत्री अनिल शर्मा ने कहना है कि कागणीधार में पड्डल मैदान के बराबर खेल मैदान बनेगा। इसके लिए भूमि चिह्नित कर ली गई है। यह मैदान खेल विभाग के माध्यम से बनेगा। इससे पड्डल मैदान को राहत मिलेगी। शहर में सारे फुटपाथों से रेहड़िया हटाई जा रही है। उन्हे इसी सप्ताह मनाली चंडीगढ़ पर तैयार किए गए प्लेटफार्म पर शिफ्ट किया जाएगा। इससे पैदल चलने वालों को काफी राहत मिलेगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

वोल्वो बस के चालक से पकड़ी चरस

संवाद सूत्र, बरमाणा : थाना बरमाणा पुलिस ने वोल्वो बस के चालक से चरस बरामद की है। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। बरमाणा थाना के एसएचओ मुनीष चौधरी एसीसी चौक बरमाणा के पास गश्त पर थे। इस दौरान मंडी की ओर से अपने निर्धारित रूट पर वोल्वो बस आई। पुलिस कर्मियों ने बस को चै¨कग के लिए रोका। इस दौरान जब चालक की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से दो सौ ग्राम चरस मिली। पुलिस अधीक्षक बलवीर ठाकुर ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

स्वास्थ्य जांच शिविर में 482 लोगों का पंजीकरण

सहयोगी, पद्धर : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन व जिला प्रशासन की सहायता से चौहारघाटी के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र रोपा में बहु विशेषज्ञ जाच व लघु ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। इसमें डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल टाडा व मंडी अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने रोगियों की जाच की। स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जोगिंद्र ठाकुर ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें