• सड़क किनारे खोदाई से लग रहा यातायात जाम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़कों की खोदाई कर डिफेंस केबल बिछाने का कार्य चल रहा है। सड़क की खोदाई कर मलबा सड़कों पर ही इकट्ठा किया गया है। इससे सड़क की चौड़ाई कम हो चुकी है, इस वजह सोमवार को दिनभर यातायात बाधित रहा सड़क के दोनों ओर लंबी वाहनों की कतारें लगी रही वाहन चालकों, निजी व सरकारी बसों में सफर कर रहे यात्रियों, स्कूल के छात्र-छात्राओं को अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के लिए प... और पढ़ें »

  • तूफान से उड़ी कई घरों की छत्तें

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : जिला में हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिल गई है, लेकिन तूफान ने लोगों को आफत में डाल दिया है। अंधड़ से कई मकानों की छत्तें उड़ गई हैं। जगह-जगह पेड़ गिर गए। इससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को रात करीब साढ़े सात बजे अचानक मौसम खराब हो गया और झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ अंधड़ से बस अड्डा के पास करीब पांच दुकानों की छत्तें उड़कर सड़क ... और पढ़ें »

  • बयानबाजी नहीं विकास पर दें ध्यान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    सुंदरनगर : नगर परिषद सुंदरनगर के पार्षद दिनेश शर्मा ने कहा कि सुंदरनगर विधानसभा में विकास कार्य पूरी तरह से ठप पड़े है, लेकिन कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी इस बात को स्वीकार करने में हिचकिचा रहे हैं और अनापशनाप बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व मंत्री रूप ¨सह ठाकुर पर की गई टिप्पणी पर कहा कि आज भी पूर्व मंत्री जनता के बीच उतने ही लोकप्रिय और सक्रिय है। उन्होंने बयानबाजी कर रहे लोगो को नसीहत दी है क... और पढ़ें »

  • सीवरेज के ढक्कन क्षतिग्रस्त, लोग परेशान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर शहर में बनाए सीवरेज टैंक के ढक्कनों का बार-बार क्षतिग्रस्त हो जाना दो पहिया वाहन चालकों व राहगीरों के लिए मुसीबत बन चुका है। शहर के बस स्टैंड चौक, एचडीएफसी बैंक के नजदीक व कन्या पाठशाला के नजदीक बने सीवरेज टैंकों के ढक्कन बदलने के महज 15 दिनों में टूट जाना, ढक्कनों की गुणवत्ता व ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। तीनों ही जगहों में पि... और पढ़ें »

  • मकान को हुए नुकसान का मुआवजा मांगा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    सहयोगी, गोहर : चैलचौक सड़क को चौड़ा करने के दौरान विस्फोटक सामग्री इस्तेमाल करने से क्षतिग्रस्त हुए बासा निवासी मुरारी लाल ने उपमंडलाधिकारी गोहर को एक लिखित शिकायत पत्र सौंपा है जिसमें उसके घर को हुए नुकसान की एवज में मुआवजा देने की गुहार लगाई गई है। शनिवार को चैल पंडोह मार्ग पर बासा के समीप की गई सड़क की री-ग्रे¨डग के दौरान किए गए एक्सप्लो¨जग ब्लास्ट से उक्त व्यक्ति के मकान को दरारें आ गई थी। रव... और पढ़ें »

  • भाटनीबाई स्कूल के बच्चों की जान को खतरा बना चीड़ का पेड़

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुल्लू : कमांद पंचायत के हाई स्कूल भाटनीबाई के बच्चों की जान को चीड़ का पेड़ खतरा हो गया है। स्कूल से मात्र 50 मीटर दूरी यह विशालकाय पेड़ कभी हादसे का कारण बन सकता है। गिरने के कगार पर पेड़ को देखते हुए स्कूली बच्चों व अध्यापकों में दहशत को माहौल है। अभिभावकों ने पेड़ को जल्द कटने की मांग की है। अभिभावकों का कहना है कि शरारती लोगों द्वारा विशालकाय चीड़ पेड़ के तने में आग दी है और पेड़ का 80... और पढ़ें »

  • भारी बारिश-तूफान से आफत, बिजली-पानी बंद

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : तेज बारिश व तूफान से जिला में बिजली व पानी की आपूर्ति ठप हो गई है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तूफान से जगह जगह बिजली की तारों पर पेड़ गिरने से तारें टूट गई हैं। इससे समूचे जिला में विद्युत आपूर्ति लगभग 18 घंटे बंद रही। रात भर बिजली न होने से लोगों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी। बिजली बोर्ड ने कुछ क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति ठीक कर दी है, लेकिन जोगेंद्र... और पढ़ें »

  • इस बार प्रशंसकों को नहीं करूंगा निराश

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    काकू चौहान, मंडी भारत व जिम्बाव्वे के बीच अगले माह होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए हिमाचल के क्रिकेटर ऋषि धवन भारतीय टीम में जगह मिलने से उत्साहित हैं। ऋषि ने कहा कि वह इस बार प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे। आस्टेलिया दौरे के दौरान जो गलतियां हुई हैं उन्हें नहीं दोहाराया जाएगा। चयनकर्ताओं ने जो भरोसा जताया है उस पर खरा उतरते हुए भारतीय टीम के लिए अच्छा खेलने का प्रयास करेंगे। उन्होंने... और पढ़ें »

  • 15 घंटे अवरुद्ध रहा औट-सैंज राष्ट्रीय राजमार्ग-305

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुल्लू : बाह्य सिराज को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला औट-सैंज राष्ट्रीय राजमार्ग-305 करीब 15 घंटे तक बंद रहा। रविवार रात को तूफान के साथ पेड़ गिरने के कारण करीब नौ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात ठप हो गया। सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे तक इस मार्ग पर यातायात बहाल हो पाया। इस दौरान कुछ बसों की सवारियों को बदलकर गंतव्य तक पहुंचाया गया, लेकिन सुबह छह बजे आनी से कुल्लू आने वाली एचआरटी... और पढ़ें »

  • परिवहन निगम कर्मचारियों ने गेट मी¨टग कर बनाई रणनीति

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कुल्लू : हिमाचल पथ परिवहन निगम कर्मचारी समन्वय समिति कुल्लू के तत्वाधान में निगम के कर्मचारियों ने 12 सूत्रीय मांग पत्र 26 मई को निगम मुख्यालय के प्रांगण में प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए गेट मी¨टग की। गेट मीटिंग में हिमाचल पथ परिवहन निगम समन्वय समिति के प्रदेश स्तर के सदस्यों ने कर्मचारियों को सम्बोधित किया तथा 12 सूत्रीय मांग पत्र की विस्तृत जानकारी दी। कर्मचारियों ... और पढ़ें »

  • पांच साल में 1431 लोग हुए सड़क हादसे का शिकार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुल्लू : प्रदेश की सर्फीली सड़कों पर हो रहे सड़क हादसे झकझोर रहे हैं। एक सप्ताह के भीतर कई सड़क हादसों में अनेक ¨जदगियां खत्म हो गई, जबकि कई लोग घायल होकर अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। कुल्लू घाटी में भी अनेक लोग हादसों का शिकार हुए हैं। पांच साल के भीतर जिला में हुए सड़क हादसों में 1431 लोग शिकार हुए हैं। इनमें 20 से 30 साल की उम्र के युवा सबसे अधिक 40 फीसद यानी 618 युवा शामिल हैं। जि... और पढ़ें »

  • दिव्यांगों को नहीं मिल रही बढ़ी हुई पेंशन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : हिमालयन विकलांग कल्याण संस्था की बैठक मंडी में हुई। इसकी अध्यक्षता जिला प्रधान हेमलता पठानिया ने की। इस मौके पर दिव्यांग व्यक्तियों की समस्याओं पर चर्चा की गई और उनके समाधान के लिए रणनीति तय की गई। जिला प्रधान हेमलता पठानिया ने बताया कि पंचायतों में ग्राम सभा के दौरान दिव्यांगों को आइआरडीपी व बीपीएल में शामिल नहीं किया जा रहा है। पंचायतों में उनकी अनदेखी की जा रही है। इससे वह ... और पढ़ें »

  • आइआइटी मंडी से करें एमटेक, ऑनलाइन आवेदन 10 तक

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : अगर आप एमटेक करना चाहते हैं तो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) मंडी में आपको मौका मिल सकता है। आइआइटी में इलेक्ट्रिकल इंजीनिय¨रग में एमटेक के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। पात्र अभ्यर्थी 10 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 30 जून को साक्षात्कार होगा। अभ्यर्थी इलेक्ट्रिकल इंजीनिय¨रग में बीटेक पास होना चाहिए। गेट में अच्छे अंक होने चाहिए। वहीं, एमएससी (गणित) में ... और पढ़ें »

  • तीन करोड़ से चकाचक होगी गोहर कांढा सड़क

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    सहयोगी, गोहर : गोहर तथा सिराज क्षेत्र के लोगों को उपमंडल मुख्यालय गोहर पहुंचने के लिए अब झटकों से जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है। गोहर-कांढा सड़क पर दशकों बाद पहली बार लोक निर्माण विभाग कोलतार बिछाने जा रहा है। इससे लगभग 16 किलोमीटर कच्चे ट्रैक से अब इस रोड़ में सफर करना आसान हो जाएगा। सड़क को पक्का करने के लिए सरकार ने तीन करोड़ अठारह लाख रुपये की राशि जारी की है। इस काम के लिए टेंडर भी अवार्ड हो चुका... और पढ़ें »

  • गाहर स्कूल का उद्घाटन कल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, खराहल : जिला मुख्यालय के साथ सटी खराहल घाटी की पंचायत गाहर में बुधवार को राजकीय माध्यमिक पाठशाला गाहर का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जाएगा। स्कूल का उद्घाटन कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं मनाली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भुनेश्वर गौड़ करेंगे। इस मौके पर एलीमेंटरी शिक्षा उपनिदेशक कुलबंत पठानिया भी मौजूद रहेंगे। स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष निहाल चंद ने कहा कि स्कूल उद्घाटन समारोह ... और पढ़ें »

  • लोगों ने किया आआइपीएच कार्यालय का घेराव

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    सहयोगी, संधोल : संधोल क्षेत्र के बीस गांवों में पांच दिन से पीने का पानी न मिलने से लोग भड़क उठे हैं। लोगों ने सोमवार को आइपीएच विभाग के अधिकारियों का घेराव किया। अधिशाषी अभियंता कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों व व्यापार मंडल के सदस्यों ने अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई। गवेला पंचायत के पूर्व प्रधान हरिदास भरमौरिया ने आरोप लगाया कि संधोल के सभी कार्यालयों के अधिकारी सेवानिवृत्ति से पहले के समय का सुख भोग ... और पढ़ें »

  • भल्याणी स्कूल में साक्षात्कार 18 जून को

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कुल्लू : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भल्याणी जिला कुल्लू में स्कूल प्रबंधन समिति के तहत ड्राइंग मास्टर के एक पद को पीरियड आधार पर भरा जाएगा। यह जानकारी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भल्याणी के प्रधानाचार्य रविंद्र ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार आठ जून तक अपने आवेदन प्रधानाचार्य पाठशाला भल्याणी के पास जमा कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने पूर्व में आवेदन किया है उन्हे... और पढ़ें »

  • अनुराग की ताजपोशी पर लडभड़ोल भाजपा में जश्न

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    लडभड़ोल : अनुराग ठाकुर के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनने से क्षेत्र के लोग खुश है। यह सम्मान अनुराग ठाकुर को ही नहीं बल्कि जोगेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र को भी मिला है। जोगेंद्रनगर में उनका ससुराल है और जोगेंद्रनगर विधायक ठाकुर गुलाब ¨सह के वे दामाद हैं। तहसील क्षेत्र लडभड़ोल के भाजपा नेता कश्मीर ¨सह राजपूत, ध्रुव देव शर्मा, सतीश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा, रणवीर ठाकुर, कश्मीर ¨सह, लालमन सं... और पढ़ें »

  • मेधावियों को दी पचास हजार रुपये की छात्रवृत्ति

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    संधोल : सरस्वती विद्या मंदिर संधोल में छात्र-अभिभावक सम्मलेन सोमवार को आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयं सेवक के पदाधिकारी जसवंत कटवाल ने की। सम्मेलन में साई फाउंडेशन शिमला के तत्वावधान में मेधावियों को भेजे पचास हजार रुपये की छात्रवृत्ति को उनके अभिभावकों को सौंपा। इसका लाभ पाने वाली सैजल, आंचल, पलक, नितेंद्र, पलक सोनी, दीपक, सुनिधि, पलक ठाकुर, सिमरन, आयुष व शिवम संस्था द्वारा दी ग... और पढ़ें »

  • संधोल क्षेत्र की अनदेखी से जनता खफा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:01 AM (IST)

    सहयोगी, संधोल : विकास कार्यो को लेकर हो रही संधोल क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोगों ने अब आंदोलन का मन बना लिया है। सोमवार को करीब 10 पंचायतों के प्रतिनिधियों, न्याय मंच व बुद्धिजीवियों ने जिला परिषद सदस्य कश्मीर ¨सह ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक कर तहसीलदार जोगेंद्र पटियाल के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में पिछले चार वर्ष से संधोल बस अड्डा के अधूरे पड़े कार्य को शीघ्र पूरा... और पढ़ें »

(News from Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें