Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लोगों ने रुकवाया सड़क का काम

संवाद सूत्र, कुठेड़ा : तलवाड़ा से नाल्टी संपर्क सड़क निर्माण पर विवाद हो गया है। करीब दो किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण को लेकर गांव के कुछ लोग विरोध में सामने आ गए हैं। शनिवार को लोगों ने इस सड़क का काम रुकवा दिया। लोगों ने प्रदर्शन भी किया जिस पर पुलिस को मौके पर आना पड़ा। विरोध इतना बढ़ गया कि लोक निर्माण विभाग को कार्य रोकना पड़ा। तहसीलदार ओम प्रकाश व लोक निर्माण विभाग के जेई सूरम ¨सह शनिवार को दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:33 PM (IST)
        

दो साल में किसी वर्ग को राहत नहीं दे पाई सरकार : भाकपा

राज्य ब्यूरो, शिमला : दो वर्ष का कार्यकाल पुरा कर चुकी प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। माकपा ने आरोप लगाया कि सरकार किसी भी वर्ग को राहत नहीं दे पाई है। प्रदेश में स्वास्थ्य, सड़क व परिवहन सेवाओं में भारी गिरावट आई है। भू व वन माफिया और कुछ विभागों में भ्रष्टाचार बढ़ा है। काग्रेस की कार्यप्रणाली और दो वर्ष की कारगुजारियों से प्रदेश की 70 लाख जनता और हर तबका निराश है। हिमाचल किसान सभा के राच्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        

विदेशी महिला का अंतिम संस्कार

कांगड़ा : डच हार्बड मूल की विदेशी महिला ओबाईई कार्टिन का शनिवार को कांगड़ा के गुप्त गंगा धाम में अंतिम संस्कार किया गया। यह महिला कांगड़ा के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन थी और 12 दिसंबर को इसकी मौत हो गई थी। शव को धर्मशाला के शवगृह में रखा गया था। महिला की मौत की जानकारी डच एबेंसी को भी दी गई थी। शनिवार को महिला का अंतिम संस्कार पुलिस प्रशासन व नगर परिषद कांगड़ा के सहयोग से किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:28 PM (IST)
        

काठगढ़ के समीप खैर के 30 मोछे बरामद

संवाद सहयोगी, नूरपुर : वन मंडल नूरपुर के तहत कंडवाल के ढलियाणा जंगल में बुधवार रात हुए अवैध कटान के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों सुभाष सिंह निवासी राजाखासा, ज्ञान चंद व रिंकू शर्मा निवासी इंदपुर को शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया। यहां से तीनों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। डीएसपी मनोज जोशी ने बताया कि ढलियाणा के जंगल में अवैध कटान के मामले में पुलिस ने वीरवार को टाटा सूमो को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:25 PM (IST)
        

कल बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

दौलतपुर चौक : ग्यारह केवी मरवाड़ी फीडर के उचित रखरखाव के कारण 22 दिसंबर को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। सहायक अभियंता विरेंद्र धीमान ने बताया कि 22 दिसंबर को मरवाड़ी, बबेहड़, गणु मदवाड़ा, जोह, सलोह, रायपुर, मैदानगढ़ आदि गावों में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:21 PM (IST)
        

पालमपुर में कल बंद रहेगी बिजली

संवाद सहयोगी, पालमपुर : विद्युत उपमंडल एक के सहायक अधिशाषी अभियंता एसके सोनी ने कहा है कि विद्युत उपमंडल के तहत 11 केवी पालमपुर फीडर, एमईएस फीडर, बंदला एक्सप्रेस फीडर, कृषि विश्वविद्यालय व घुग्घर फीडर की मरम्मत 22 दिसंबर को की जाएगी। इस कारण पालमपुर, आईमा, घुग्घर, घुग्घर टांडा, सुग्घर, चौकी, एसएसबी चौक, आइटीआइ, लोहना, बंदला, कंडी, हाउ¨सग कॉलोनी ¨वद्रावन, साई गार्डन, कृषि विश्वविद्यालय, चंदपुर, होल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

शादी की नीयत से नाबालिगा को भगाने का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, चंबा : साहो क्षेत्र में एक व्यक्ति शादी की नीयत से नाबालिग लड़की को भगा ले गया है। पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, सदामु हुसैन पुत्र उमरदीन गांव साहालुई ने बताया कि 12 दिसंबर को उसकी माता का देहांत हो गया था। इसके बाद उनके घर जान मोहम्मद पुत्र सिकंदर गांव मतोही जिला संगरूर (पंजाब) शोक जताने के लिए आया था। उसी रात करीब 11 बजे उक्त व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

केंद्र सरकार ने हर फैसले में लिया यूटर्न : विशाल

संवाद सूत्र, जसूर : केंद्र सरकार पूर्व यूपीए सरकार के कार्यकाल में बनाई नीतियों का नाम बदलकर इन्हें अपने नाम करने में ही लगी है। केंद्र सरकार छह माह के कार्यकाल में हर फैसला लेने में यूटर्न ले रही है। यूपीए के कार्यकाल में शुरू की गई मनरेगा, जिससे लोगों को रोजगार मिलता था, में धन की कटौती कर लोगों से रोजगार छीनने वाली भाजपा अच्छे दिनों की बजाय बुरे दिनों का अहसास कराने में जुटी है। यह बात कांग्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:16 PM (IST)
        

बराबरी पर छूटी हरिपुर संडोली की कुश्ती

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत हरिपुर संडोली का कुश्ती दंगल मुकाबला बराबरी पर छूटा। दून के विधायक राम कुमार चौधरी ने विजेता व उपविजेता पहलवानों को नवाजा। दिल्ली के नामी पहलवान राकेश उर्फ छोटा खली व कुराली पंजाब के साबा में रोमाचित मुकाबला हुआ। दोनों पहलवानों ने एक दूसरी की पीठ लगाने के लिए जमकर दाव पेंच लड़ाए लेकिन पौने घटे तक चले इस मुकाबले के बाद आयोजनों ने दोनों पहलवानों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

युवा नेतृत्व शिविर कल से

मंडी : युवा सेवाएं एवं खेल विभाग का पांच दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर सोमवार से शुरू होगा। शिविर में जिला भर से करीब 90 ग्रामीण युवा शिरकत करेंगे। शिविर के सफल आयोजन को लेकर विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। शनिवार को इस बाबत एक बैठक आयोजित की गई। प्रशिक्षण शिविर के दौरान मंडी जिला के युवा जहा खेतीबाड़ी की आधुनिक तकनीकों के बारे में जानकारी हासिल करेगे वहीं जिला कल्याण विभाग,उद्योग विभाग और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

केंद्र सरकार ने हर फैसले में लिया यूटर्न : विशाल

संवाद सूत्र, जसूर : केंद्र सरकार पूर्व यूपीए सरकार के कार्यकाल में बनाई नीतियों का नाम बदलकर इन्हें अपने नाम करने में ही लगी है। केंद्र सरकार छह माह के कार्यकाल में हर फैसला लेने में यूटर्न ले रही है। यूपीए के कार्यकाल में शुरू की गई मनरेगा, जिससे लोगों को रोजगार मिलता था, में धन की कटौती कर लोगों से रोजगार छीनने वाली भाजपा अच्छे दिनों की बजाय बुरे दिनों का अहसास कराने में जुटी है। यह बात कांग्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:14 PM (IST)
        

सब्जी जब्त, ढाई हजार जुर्माना

संवाद सहयोगी, मंडी : ग्राहकों से मनमाने दाम वसूलने व रेट लिस्ट न लगाने वाले सब्जी विक्रेताओं पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार शाम को विभाग की टीम ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के जिला नियंत्रक रविंद्र ठाकुर की अगुवाई में सब्जी की दुकानों पर दबिश दी। इस दौरान तीन सब्जी विक्रेताओं को बिना रेट लिस्ट के पकड़ा है। तीनों विक्रेताओं की सब्जी जब्त कर ली है। इसके साथ ही ढाई हजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:13 PM (IST)
        

बगला स्कूल में जांची बच्चों की सेहत

जागरण संवाददाता, मंडी : बल्ह क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बगला में शनिवार को करीब 500 बच्चों की सेहत जांची गई। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रत्ती के सौजन्य से डॉक्टरों की टीम ने बच्चों में संभावित बीमारियों की समय पर जांच कर उन्हे इलाज के लिए प्रेरित किया। इस जांच में आसपास के प्राइमरी स्कूलों के बच्चे भी शामिल किए गए। प्रधानाचार्य रमेश गुप्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:11 PM (IST)
        

लोगों के हितों की हो रही अनदेखी : भाजपा

बिलासपुर : भाजपा की जिला इकाई ने कीरतपुर से नेरचौक तक फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी पर लोगों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया है। भाजपा जिला महामंत्री भीम चंदेल व रामकुमार शर्मा ने आरोप लगाया कि कंपनी द्वारा लोगों के हितों को अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने चेताया कि यदि लोगों के हितों की अनदेखी हुई तो भाजपा विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि विस्थापितों व प्रभावितों की मांगों को अनदेखा किया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

विंटर कार्निवाल की तैयारियों में जुटी मनाली

संवाद सहयोगी, मनाली : पर्यटन नगरी मनाली विंटर कार्निवाल-2015 मनाने की तैयारियों में जुट गई है। कार्निवाल में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। प्रदेश व देश के कलाकार मनु रंगशाला की शोभा बढ़ाने मनाली आ रहे हैं। विंटर कार्निवाल दो जनवरी से मनाया जाएगा। मनु रंगशाला सहित मनाली का समस्त माल रोड स्थानीय वाद्य यंत्र, लोक नृत्य, नुकड़ नाटक, स्ट्रीट डांस आदि रंगारंग कार्यक्रमों की धूम से गूंज उठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:04 PM (IST)
        

रामलाल आज स्वारघाट में सुनेंगे समस्याएं

बिलासपुर : राज्य योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर 21 दिसंबर को स्वारघाट में होंगे। वह लोगों की समस्याएं सुनकर उनका समाधान करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:04 PM (IST)
        

होटलकर्मी की संदिग्ध हालात में मौत

डमटाल : समीपवर्ती संगम होटल डमटाल के कर्मचारी की शुक्रवार रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृत व्यक्ति की पहचान काला (60) के रूप में हुई है। वह काफी समय से यहां काम करता था। मालिक सत्ता ने बताया कि शनिवार सुबह जब वह होटल पहुंचा तो बिस्तर पर काला मृत पड़ा था। उसका शनिवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:01 PM (IST)
        

बीपीएल सूची में बाहर हो नाते रिश्तेदार

सूची में गड़बड़ी पर मुख्यमंत्री ने लगाई पंचायत प्रतिनिधियों व अधिकारियों को फटकार -शिकायत निवारण समिति की बैठक में उठा बंदरों का मसला मुख्य बिंदु -दो विधानसभा क्षेत्र की पंचायत को बांटने पर विचार। -पंचायतें स्वयं करें सराए का मरम्मत कार्य -पट्टों के नियमितिकरण मैरिट के आधार पर -जीभी से गाड़ा-गुसैणी सड़क निर्माण के कार्य शीघ्र -चंबा अस्पताल में होगी एनेस्थीसिया चिकित्सक की तैनाती सायरी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:01 PM (IST)
        

एसवीएम बिलासपुर ने जीता क्रिकेट मुकाबला

बिलासपुर : क्रिकेट एसोसिएशन बिलासपुर (सीएबी) के तत्वाधान में आयोजित जिलास्तरीय स्वामी विवेकानंद क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत शनिवार को खेला गया मैच एसवीएम बिलासपुर ने 15 रन से जीता। डीएवी बिलासपुर ने टॉस जीतकर एसवीएम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। एसवीएम की टीम 80 रन पर आउट हो गई। इसमें अंशुल ठाकुर ने 21 व साहिल चौधरी ने 15 रन का योगदान दिया। डीएवी की ओर से शावक ने चार, प्रियांश ने तीन और सुगम व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:00 PM (IST)
        

भागसूनाग में परिवार पर हमला

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : थाना मैक्लोडगंज के तहत भागसूनाग में एक परिवार के सदस्यों पर पड़ोस के ही कुछ लोगों ने हमला कर दिया है। मारपीट में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसे क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में भर्ती करवाया गया है। मैक्लोडगंज पुलिस मामले की जांच कर रही है। शनिवार को घायल व्यक्ति की पत्नी ने परिवार के कुछ सदस्यों व गांववासियों के साथ जिला पुलिस मुख्यालय में पहुंचकर जिला पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:58 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें