Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014

सड़क किनारे वाहन खड़े करने पर होगा चालान

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस थाना धर्मशाला के तहत रोड सेफ्टी क्लब की बैठक बुधवार को अतिरिक्त थाना प्रभारी कृष्ण चंद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जहां यातायात नियमों के पालन के संबंध में चर्चा हुई वहीं शहर के कोतवाली बाजार... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नेरा नाले में फेंका जा रहा मलबा

संवाद सूत्र, तीसा : चुराह घाटी की तीसा पंचायत दो के जुंगरा में सड़क का निर्माण कर रही विद्युत कपंनी नेरा नाले में मलबा फेंक रही है। जिससे 70 के करीब पेड़ इसकी चपेट में आकर जमींदोज हो चुके हैं। यदि मलबा गिराना जारी रहा है तो नाला मलबे के ढेर में तबदील हो जाएगा। हैरानी की बात है कि अभी तक विद्युत कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है और न ही कंपनी ने नाले में मलबा गिराने की अनुमति ली है। तीसा पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

फीस वृद्धि का निर्णय वापस नहीं लिया तो आत्मदाह करेंगे

संवाद सहयोगी, चंबा : 34 दिन से लगातार फीस वृद्धि के खिलाफ क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे एसएफआइ चंबा इकाई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अनशन समाप्त करने का ऐलान किया है। एसएफंआइ के जिलाध्यक्ष सुदेश राजपूत ने कार्यकर्ताओं को जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया। उन्होंने कहा कि फीस वृद्धि पर विचार करने के लिए जो तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई थी उसने प्रदेश सरकार को रिपोर्ट सौंप दी है। जिसके अनुसार दस से 20 फीसद तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

हमीरपुर में 20269 लोगों को सुरक्षा पेंशन : लखनपाल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : ग्रामीण क्षेत्र में अकेले जीवन यापन कर रहे बुजुर्गो की देखभाल की उचित व्यवस्था के लिए पंचायतस्तर पर प्लान तैयार किया जाए ताकि बुजुर्गो का पुनर्वास सुनिश्चित किया जा सके। यह बात मुख्य संसदीय सचिव इद्रदत्त लखनपाल ने मंगलवार को हमीर भवन में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की जिला कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने 80 वर्ष आयु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

एनएफसीआइ संस्थान में एसडीएम ने बांटे प्रमाणपत्र

चित्र-10,11) मैहरे : मैहरे स्थित एनएफसीआइ होटल संस्थान में बेकरी सॉप का आयोजन किया गया। इसमें शैफ नरेंद्र ने बच्चों को विभिन्न प्रकार के केक बनाने सिखाए और उनके बारे में जानकारी भी दी। इसमें 40 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। विद्यार्थियों को एसडीएम अक्षय सूद ने प्रमाणपत्र बांटे। इसके अलावा एनएफसीआइ के अध्यापकों ने रवि, सुरेंद्र, विनीता व वीना ने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए कामना की।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

नादौन कॉलेज में एससीए ने ली शपथ

चित्र-17) नादौन : राजकीय महाविद्यालय नादौन में मंगलवार को मनोनीत केंद्रीय छात्र परिषद के सदस्यों को शपथ दिलाई गई। महाविद्यालय की प्रिंसिपल नीलू कंवर ने प्रधान पद के लिए शीतल देवी व उपप्रधान आशा देवी, सचिव ज्योति, नेहा, शुभम, संदीप कुमार, सिप्रा शर्मा, भारती कंवर, अमित कुमार, सरका पटियाल को सदस्य के रूप में शपथ दिलाई। इस अवसर पर प्रो. पंकज, प्रो. राकेश, प्रो.वनियाल, प्रो. राजेंद्र शर्मा, प्रो. जी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

सौ मीटर दौड़ में हनी व प्रिया सबसे तेज दौड़े

संवाद सूत्र, सलूणी : सनराइज पब्लिक स्कूल सेरा (टिकरु) में मंगलवार को स्पो‌र्ट्स मीट करवाई गई। स्कूल के चेयरमैन ओमदत्त शर्मा व प्रधानाचार्य विपिन शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। प्रतियोगिता में 100 मीटर दौड़, ट्रिपल लेग रेस, ऊंची कूद, लंबी कूद, रिले रेस व चम्मच दौड़ करवाई गई। 100 मीटर दौड़ में हनी शर्मा ने प्रथम, साहिल ने द्वितीय व विनायक ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं लड़कियों की 100 मीटर दौड़ म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

जिले को स्वच्छ बनाने में सहयोग दें : डीसी

खुले में शौच करने से दूषित हो रहा बावड़ियों का पानी संवाद सहयोगी, चंबा : उपायुक्त एम सुधा देवी की अध्यक्षता में डीआरडीए भवन चंबा में मंगलवार को निर्मल भारत अभियान के तहत जिलास्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें जिले के सभी विकास दूत, महिला व युवक मंडल तथा स्वयं सहायता समूहों ने भाग लिया। उपायुक्त ने कहा कि जिले को स्वच्छ बनाने में अग्रणी भूमिका निभाएं और निर्मल भारत अभियान को व्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय महोत्सव में दिखेगी पहाड़ी संस्कृति की झलक

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव-2014 का आयोजन 30 अक्टूबर से दो नवंबर तक होगा। मैक्लोडगंज में होने वाले चार दिवसीय महोत्सव में पहली बार पहाड़ी संस्कृति की झलक भी देखने को मिलेगी। इस दौरान विश्वभर के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता फिल्में प्रदर्शित करने के लिए पहुंचेंगे। भारत की ऑस्कर नामित 'लयार्स डायस' और पाकिस्तान की 'जिंदा भाग' फिल्म के अलावा निर्देशक व अभिनेता रजत कपूर की 'आखों द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

धरतेरस पर धन को तरसे दुकानदार

मुनीष दीक्षित, धर्मशाला धनतेरस पर इस बार जिला कांगड़ा के बाजार पर महंगाई व खरीदारी के मुहूर्त की मार पड़ गई है। धनतेरस पर 25 करोड़ रुपये तक का कारोबार करने वाले जिला कांगड़ा के विभिन्न बाजारों में एक अनुमान के अनुसार केवल पांच से सात करोड़ रुपये का ही कारोबार हो सका है, जबकि आयकर सलाहकारों की मानें तो इस बार जिला कांगड़ा के बाजार की तेजी पहले के मुकाबले काफी कम रही है। वाहनों की बिक्री भी सैकड़े से आगे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

निशुल्क चिकित्सा जाच शिविर में उमडे़ लोग

संवाद सहयोगी, बिझड़ी : हनुमान मानव कल्याण सेवा समिति संस्था समताना के सौजन्य से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिझड़ी में एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा जाच शिविर लगाया गया। शिविर में आध्यत्मिक गुरु स्वामी शेखर सुमन विशेष रूप से उपस्थित हुए तथा स्वयं मरीजों को चेकअप करवाने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम के पास लेकर जा रहे थे। शिविर में लगभग 550 लोगों ने अपने स्वास्थ्य चेकअप करवाकर लाभ उठाया। शिविर में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

इंडेन बाटलिंग प्लाट में मॉक ड्रिल का आयोजन

मैहतपुर : रायपुर बसदेहड़ा रोड पर स्थित इंडेन बाटलिंग प्लाट में मंगलवार को मॉक ड्रिल की गई। मॉक ड्रिल के माध्यम से आग बुझाने से निपटने का अभ्यास किया गया। यह जानकारी इंडेन बॉटलिग प्लाट के संयंत्र प्रबंधक नारो टुंडुप ने दी। उन्होने बताया कि प्लांट में आपातकालीन स्थिति से निपटने और उसके बचाव के तरीकों को मद्देनजर माक ड्रिल का आयोजन किया गया तथा भविष्य में भी यह क्रम जारी रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

महिला का मोबाइल फोन व सोने की बालियां चुराई

कुल्लू : मनाली में एक निजी होटल में काम करने वाले महिला सुमन निवासी मंडी ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया है कि वह जब कमरे में अकेली थी तो एक युवक उसके कमरे में घुस आया और उसके साथ मारपीट करने लगा। कुछ देर बाद वह उसका मोबाइल फोन व कान में पहली बालियां छीनकर भाग गया। पुलिस ने युवती के बयान पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, दूसरे मामले में भुंतर थाने में नागराज शर्मा निवासी ने मामला दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

26 जनवरी की परेड की शान बढ़ाएंगे एनएसएस स्वयंसेवी

संवाद सहयोगी, मनाली : मंडी जोन के पांच दिवसीय राज्यस्तरीय युवा नेतृत्व शिविर में 58 प्रतिभागी चयनित हुए हैं। एनएसएस ने प्रदेश को छह जोन में बांटा है। प्रदेश भर के 2646 प्रतिभागी राज्य नेतृत्व शिविर में हिस्सा ले रहे हैं। मंडी के लडभड़ोल में 12 से 16 नवंबर तक होने जा रहे प्रीआरडी कैंप में छह जोन के 300 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। इनमें 100 प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा, जो 26 जनवरी को शिमला में होने जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

भुंतर में होगी जूनियर राज्यस्तरीय जूडो प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, कुल्लू : कुल्लू के भुंतर में जूनियर जूडो प्रतियोगिता आठ व नौ नवंबर को होगी। प्रतियोगिता के लिए राज्य व कुल्लू जिला संघ ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। राज्य जूडो संघ के अध्यक्ष रणवीर ने बताया कि प्रतियोगिता के संदर्भ में एक बैठक रविवार को हुई थी। इसमें प्रतियोगिता के लिए व्यवस्था को लेकर खाका तैयार किया गया है। कुल्लू पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र वर्मा को प्रतियोगिता का समिति का चेयरमैन बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

स्कूल प्रवक्ता संघ कुल्लू दो गुटों में बंटा

जागरण संवाददाता, कुल्लू : हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ जिला कुल्लू के चुनाव भले ही रद हो गए हो लेकिन यहा कर्मचारी दो गुटों में बंटते हुए दिखे। एक गुट के कर्मचारियों का कहना था कि चुनाव के लिए जो प्रक्रिया अपनाई जा रही है, वो पूरी तरह गलत है। कर्मचारियों में प्रधान पद के लिए प्रत्याशी रहे राज पाल ठाकुर, पूर्व सदस्य राज्य कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य, गुरजीत सिंह और सतपाल ने कहा कि इस बार जिस प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, मामला दर्ज

ऊना : थाना बंगाणा के तहत संदीप कुमार पुत्र जगदीश चंद निवासी सम्मा ने शिकायत दर्ज करवाई कि सोमवार को जब मां व भाई पवन कुमार के साथ जमीन में डंगा लगाने के लिए काम कर रहे थे तो राणू राम पुत्र ब्रह्मादास व उसके परिवार की एक महिला सदस्य ने जमीन विवाद के कारण मारपीट की। मारपीट में उसे व उसके भाई को चोटें आई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

मारपीट के आरोप में क्रास मामला दर्ज

ऊना : थाना गगरेट में डंगोह निवासी एक व्यक्ति और महिला ने एक दूसरे पर मारपीट का आराप लगाया है। अजय कुमार निवासी डंगोह ने शिकायत दर्ज करवाई जब वह घर में बैठा हुआ था तो इसका भाई विजय कुमार ट्रैक्टर लेकर आया और गालिया देने लगा। संजीव कुमार व दो महिलाओं ने उसके आगन में आकर मारपीट की है। वहीं, थाना गगरेट में एक महिला ने भी शिकायत दर्ज करवाई कि सोमवार शाम जब उसने खेतों की खुदाई करने के लिए ट्रैक्टर वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

बागीचे में आग से सेब के पौधे जले

कुल्लू : बिजली महादेव के समीप एक बगीचे में आग लग गई। आग से करीब तीस पौधे सेब व नाशपती के चल गए। अग्निकांड में करीब एक लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। दमकल विभाग के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर 20 लाख की संपत्ति जलने से बचा ली। उधर, भेखली के भी जंगलों में आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाते हुए लाखों की संपत्ति बचाई। उधर, विभाग ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर छह चालान

ऊना : जिला ऊना में पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर छह चालान कर 600 रुपये जुर्माना वसूला है। वहीं, यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जिला पुलिस ने 55 चालान किए। पुलिस ने 52 चालान का मौके पर निपटारा कर 12,300 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए। पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

चलते ऑटो से गिरा बच्चा घायल हुआ

घुमारवीं : कंदरौर के घुमाणी चौक के समीप चलते ऑटो से एक बच्चा गिर गया। उसे हल्की चोंटे आई हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का एक बच्चा भाई के साथ ऑटो में बैठा था। कंदरौर के समीप उसका भाई ऑटो से उतर गया। बाद में कुछ दूर बच्चे ने उतरने का प्रयास किया मगर वह ऑटो से गिर गया। कुछ लोगों ने बच्चे को रोता देखकर पुलिस के हवाले किया। बच्चे का निजी क्लीनिक में प्राथमिक उपचार करवाया गया है। हादसे के बाद ऑटो चालक फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 23 10 2014

23°c
यह भी देखें