Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014

ढुगियारी में हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)

संवाद सूत्र, गगल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढुगियारी में दो दिवसीय जिला स्तरीय हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाचार्य स्नेहलता गुप्ता ने किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में 10 स्कूलों के 130 छात्र खि... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खेलकूद स्पर्धा में बढेहड़ा राजपूतां की लड़कियों का दबदबा

जागरण संवाददाता, ऊना : स्कूलों की जिलास्तरीय अंडर-19 छात्राओं की मंदली स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता में बढेहड़ा राजपूतां स्कूल का दबदबा रहा। प्रतियोगिता के तीसरे रोज कबड्डी और खो-खो का खिताब बढेहड़ा राजपूतां स्कूल के नाम रहा है। बैडमिंटन में भी इस स्कूल की टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। मंगलवार को बढेहड़ा राजपूतां स्कूल की टीम ने कबड्डी स्पर्धा के फाइनल में घनारी स्कूल की टीम को एक तरफा मुकाबले में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

एबीवीपी ने ऊना कॉलेज में भूख हड़ताल शुरू की

ऊना : प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से फीस बढ़ोतरी के विरोध में एबीवीपी की जिला इकाई ने ऊना कॉलेज में क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इकाई सचिव ने कहा कि रोजाना दो कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब लोगों के बच्चों को उच्च शिक्षा से वंचित करना चाहती है। फीस बढ़ाकर विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने वाले गरीब छात्रों का अवसर छीना जा रहा है। सरकार के छात्र विरोधी निर्णय सहन नहीं होंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:47 PM (IST)
        

नशे के कारोबार में संलिप्त शारीरिक शिक्षक काबू

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर नंगल रोड़ पर स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल के शारीरिक शिक्षक को पंजाब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। लाखों रुपये की नशीली दवाएं रखने के आरोप में ही शिक्षक को पकड़ा गया है। पंजाब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके रिमांड पर ले लिया है। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की है कि पंजाब और हिमाचल की सीमा पर स्थित अजौली के एक व्यक्ति को भारी मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

जुखाला में सायर मेले की धूम

संवाद सूत्र, जुखाला : जिलास्तरीय सायर मेले का मंगलवार को जुखाला में शुभारंभ हुआ। नयनादेवी के विधायक रणधीर शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर खूंटा गाड़ कर मेले का आगाज किया। उन्होंने इससे पूर्व शिव मंदिर बटोली में शिव पूजन कर मेले के सफल आयोजन की कामना की। मेला ग्राउंड तक शोभायात्रा निकाली गई। विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि जिलास्तरीय सायर मेले का आयोजन सात वर्ष से हो रहा है। मेले में कृषि पशु, बागवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

बिरोजे की तस्करी पर लगेगा अंकुश

जागरण संवाददाता, ऊना : चोरी छिपे बिरोजे को तस्करी के जरिए प्रदेश से बाहर ले जाने की घटनाओं पर कड़ाई से अंकुश लगाने के उपायों पर मंगलवार को ऊना में मंथन हुआ। वन निगम के उपाध्यक्ष केवल पठानिया की अध्यक्षता में बचत भवन में हुई उच्चस्तरीय बैठक में डीसी अभिषेक जैन, वन निगम के प्रबंध निदेशक जेएस वालिया सहित वन, पुलिस, आबकारी व कराधान और ट्रासपोर्ट विभाग के आला अधिकारियों ने हिस्सा लिया। वन निगम के उपाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:03 PM (IST)
        

बिलासपुर शहर बने स्मार्ट सिटी : चंदेल

संवाद सूत्र, बिलासपुर : पूर्व सांसद एवं किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिलासपुर शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर विस्थापितों का शहर है जिसे आधुनिक शहर की तर्ज पर बसाने की बात हुई थी। इस दिशा में अमल नहीं किया जा रहा है। शहर की मुसीबतें बढ़ती गई व विकास को तरसता रहा। बिलासपुर के लोगों ने भाखड़ा बांध को बनाने में भरपूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

गिरते लिंग अनुपात पर जताई चिंता

ऊना : ऊर्जा पर्यावरण समूह विकास सदन नारी के तत्वाधान में कन्या बचाओ समिति ने मंगलवार को पंचायत घर चलोला में जागरूकता शिविर लगाया। शिविर की अध्यक्षता पंचायत प्रधान चलोला मखमल देवी ने की। जन शिक्षा एवं सूचना अधिकारी राज कुमार राणा एवं स्वास्थ्य शिक्षिका उर्मिला देवी ने कहा कि प्रशिक्षण का उद्देश्य कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ जागरूकता का अलख जगाना रहा। उन्होंने गिरते लिंग अनुपात पर चिंता जताई और कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

जांच के शिकंजे से बौखलाए अनुराग : डॉ. विजय

ऊना : जिला कांग्रेस प्रवक्ता एवं कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. विजय डोगरा ने कहा कि विजिलेंस जांच और अदालत में दर्ज मामलों पर सांसद अनुराग ठाकुर बौखला गए है। बौखलाहट में वह मुख्यमंत्री पर अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) का मसला भाजपा के कार्यकाल में भी विपक्ष में बैठी कांग्रेस उठाती आई है। इसे भाजपा के खिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

वीरभद्र का दामन पाक साफ : अग्रवाल

ऊना : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का दामन पाक साफ है। प्रदेश काग्रेस एकजुट है और विरोधी जो बेवुनियाद आरोप मुख्यमंत्री पर लगा रहे हैं, उनको तथाकथित आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में भी झाकना चाहिए। यह बात जिला ऊना युका के पूर्व प्रवक्ता वीके अग्रवाल ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि जब भी वीरभद्र सिंह प्रदेश की सत्ता पर काबिज होते हैं विरोधी उनके खिलाफ षड्यंत्र रचने शुरू कर देते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

सलोह बैरी गांव में दंगल कल से

दौलतपुर चौक : दौलतपुर क्षेत्र के सलोह बैरी गाव में दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन 18 व 19 सितंबर को किया जा रहा है। दंगल कमेटी के प्रधान गुरबख्श ने बताया कि विजेता पहलवान को 11 हजार व उपविजेता को 10 हजार रुपयेनकद प्रदान किए जाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

सुशील ने पहलवानों को चटाई धूल

दौलतपुर चौक : दौलतपुर चौक क्षेत्र के डंगोह खास में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छिंज कमेटी के अध्यक्ष रितेश जसवाल व अशोक जसवाल ने बताया कि छोटी माली के विजेता सुशील टिंकू रहे। विजेता पहलवान को 5100 तथा उपविजेता काला जालंधर को 4100 रुपये नकद प्रदान किए गए। हाजीपुर के रिंकू पहलवान ने बड़ी माली जीती। विजेता पहलवान को 11 हजार व उपविजेता सन्नी फ गवाड़ा को नौ हजार रुपये ईनाम दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

दौलतपुर चौक में एबीवीपी ने निकाला कैंडल मार्च

संवाद सहयोगी, दौलतपुर चौक : राजकीय महाविद्यालय दौलतपुर चौक में मंगलवार को एबीवीपी ने कालेज के संपूर्ण सरकारीकरण की माग के समर्थन में कैंडल मार्च किया। एबीवीपी इकाई अध्यक्ष सुमित सिंह व महासचिव संदीप सिंह ने बताया कि दौलतपुर कॉलेज के छात्र-छात्राओं के साथ वर्ष 2006 से अन्याय हो रहा है, जबसे सरकार ने आधा अधूरा सरकारीकरण किया है। उन्होंने कहा कि 2006 में अधिग्रहण के बाद सरकार की तरफ से न ही भवन निर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

आपदा प्रबंधन के लिए बनेगी क्विक रिएक्शन टीम

संवाद सहयोगी, अम्ब : एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल का कहना है कि एसडीएम कोर्ट में लंबित मामले प्राथमिकता के आधार पर निपटाए जाएंगे। ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाई जाएगी जबकि आपदा प्रबंधन उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी। वह मंगलवार को एसडीएम अम्ब का पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उपमंडल अम्ब में कानून व्यवस्था को चाक चौबंद रखना ही उनकी प्राथमिकता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:48 PM (IST)
        

दौलतपुर चौक में एनएसयूआइ भूख हड़ताल पर डटी

संवाद सहयोगी, दौलतपुर चौक : राजकीय महाविद्यालय दौलतपुर चौक में एनएसयूआइ मंगलवार को भी भूखहड़ताल पर डटी रही। कॉलेज के पूर्ण सरकारीकरण की मांग को लेकर क्षेत्र की युवा कांग्रेस भी एनएसयूआइ के समर्थन में आ गई है। एनएसयूआइ के पूर्व अध्यक्ष सन्नी कुमार व अविनाश कुमार सोमवार से अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल पर बैठे हुए हैं। छात्र नेताओं ने प्रदेश सरकार से कॉलेज के संपूर्ण सरकारीकरण की अधिसूचना तुरंत जारी करने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को हिंदी का बताया महत्व

टाहलीवाल : हरोली ब्लॉक के तहत अंतर्गत केपीएस पब्लिक स्कूल चंदपुर में नेहरू युवा केंद्र ऊना व स्कूल के तत्वाधान में हिंदी दिवस पखवाड़े पर मंगलवार को भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता में विद्यालय के छठी से नौवीं कक्षा के करीब 50 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रधानाचार्य अरविंद जोशी ने छात्रों को हिदी दिवस का महत्व बताया। उन्होने कहा हिदी हमारी राष्ट्रभाषा है। प्रतियोगिता में अरवि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ निगलने वाली विवाहिता ने तोड़ा दम

अम्ब : संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ निगलने वाली उपमंडल अम्ब के नैहरियां गांव की विवाहिता रजनी देवी ने सोमवार देर रात्रि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में दम तोड़ दिया। हालांकि मरने से पहले रजनी देवी पुलिस को बयान नहीं दे पाई। इसके चलते यह राज भी उसकी मौत के साथ ही दफन हो गया कि उसने जहरीला पदार्थ क्यों और किस कारण से निगला था। नैहरियां गांव की रजनी देवी की शादी कांगड़ा जिले की देहरा तहसील के अंत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

टिप्पर खाई में लुढ़का, चालक घायल

चिंतपूर्णी : चिंतपूर्णी-तलवाड़ा मार्ग पर जल्लो दी बड़ बाजार के पास एक टिप्पर के गहरी खाई में लुढ़कने से चालक गंभीर रूप से घायल होगा। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार दोपहर बाद बजरी लेकर टिप्पर चालक चिंतपूर्णी से बधमाणा की तरफ जा रहा था कि अचानक जल्लो दी बड़ के पास सड़क का किनारा बैठने से लगभग तीस फीट खाई में जा गिरा। गनीमत यह रही कि खाई में गिरने के बाद पलट कर न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:44 PM (IST)
        

डीसी साहब, अंजना की मौत नहीं, हत्या हुई है

संवाद सूत्र, बिलासपुर : बड़गांव गांव के निवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को उपायुक्त अजय शर्मा को ज्ञापन सौंपा। गांववासियों ने बताया कि बड़गांव गलू की निवासी अंजना का तीन वर्ष पूर्व चमन लाल से विवाह हुआ था। उन्होंने आरोप लगाया कि विवाह के बाद से ही ससुराल वाले अंजना को परेशान करते थे व बीती जन्माष्टमी को चमन लाल, उसकी मां व जेठानी ने उसे बेरहमी से पीटा। इससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        

तथ्य छिपाकर एनओसी जारी करने का आरोप

बिलासपुर : भगरेथू निवासी एक व्यक्ति ने डीएसपी सदर को शिकायत पत्र दिया है। उसने सरकारी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की मांग की है। भगरेथू निवासी मदल लाल ने कहा है कि देलग गांव में एक कंपनी ने क्रशर स्थापित किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने तथ्यों को छिपाकर एनओसी जारी कर कंपनी को लाभ पहुंचाया व नियमों के मुताबिक कार्य नहीं किया गया है। उन्होंने पुलिस से आग्रह किया है कि इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया

बिलासपुर : लुहणू खैरिया की निवासी एक महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र दिया है। उसने आरोप लगाया है कि उसी के गांव के युवक ने उसके साथ अश्लील हरकतें व मारपीट की है। उसने पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। महिला ने कहा है कि उसे इंसाफ दिलाया जाए।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 17 09 2014

34°c
यह भी देखें