Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014

आगे लगने पर करें 101 पर तुरंत फोन

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कभी भी, कहीं भी आग लगने की घटना होती है, तो तुरंत अग्निशमन केंद्र को सूचना देनी चाहिए। इसके लिए लोग टोल फ्री नंबर 101 के अलावा विभाग के अन्य दूरभाष नंबरों पर भी सूचित कर सकते हैं, ताकि अग्निशमन केंद्र... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमा दो की छात्राओं ने बनाई सबसे अच्छी रंगोली

लडभड़ोल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में दीपावली के उपलक्ष्य मे प्रधानाचार्य कु मारी रविंद्रा की देखरेख में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जमा दो की छात्राओं ने प्रतियोगिता में प्रथम, दसवीं कक्षा की दूसरे व आठवीं कक्षा छात्राएं तीसरे स्थान पर रही। प्रधानाचार्य कु मारी रविंद्रा स्कूल के समस्त स्टाफ व विद्यार्थियों को दीपावली की बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को पटाखे न फोड़ने की स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

मिष्ठान भंडारों में दबिश, तीन सैंपल भरे

जागरण संवाददाता, मंडी : स्वास्थ्य महकमे ने मंगलवार को रिवालसर क्षेत्र के मिष्ठान भंडारों में दबिश देकर तीन सैंपल भरे। विभाग की टीम ने बर्फी और मिल्ककेक के सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला को भेज दिए हैं। इसके अलावा एक व्यापारिक प्रतिष्ठान से आंवला जूस के भी सैंपल लिए गए। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी एलडी ठाकुर की अगुवाई में विभाग की टीम ने कार्रवाई की। विभाग की कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मच ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

मंडी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या मंडी में जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हुई। कार्यक्रम में हेमंत शर्मा मंडी मुख्यातिथि थे। समापन समारोह में लगभग 350 छात्र / छात्राओं ने हिस्सा लिया। स्थानीय पाठशाला की कार्यकारी प्रधानाचार्य सर्वमंगला ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया तथा विजेता प्रतिभागियों को पारितोषिक बांटे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

नगर परिषद बिलासपुर में कार्यकारी अधिकारी का पद रिक्त

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : नगर परिषद बिलासपुर में अधिकारियों व कर्मचारियों के रिक्त पद होने का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इस संबंध में कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया गया लेकिन कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। नगर परिषद बिलासपुर में कार्यकारी अधिकारी (ईओ) का पद काफी समय से रिक्त है। हालांकि घुमारवीं के कार्यकारी अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है लेकिन उसके बावजूद समस्या सुलझने का नाम नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

सतीश धर बने सांसद शाता कुमार के वरिष्ठ निजी सचिव

मंडी : सूचना एवं जन संपर्क विभाग के मंडी स्थित मध्य क्षेत्र कार्यालय से वर्ष 2009 में उपनिदेशक के पद से सेवानिवृत्त सतीश धर को सार्वजनिक उपक्रम समिति के अध्यक्ष एवं कागड़ा संसदीय चुनाव क्षेत्र के सासद शाता कुमार का वरिष्ठ निजी सचिव बनाया गया है। लोकसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सतीश धर की यह नियुक्ति 15600-39100 के वेतनमान में को-टर्मिनस आधार पर हुई है। वर्ष 2009 से 20... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

अभिलाषी विवि चैलचौक में बीएएमएस की कक्षाएं शुरू

गोहर : अभिलाषी विश्वविद्यालय चैलचौक में सोमवार को सोमवार को बीएएमएस की कक्षाओं का निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज तेज सिंह चौधरी ने शुभारंभ किया। अभिलाषी विश्वविद्यालय के कुलपति डा. आरके अभिलाषी ने कहा कि हिमाचल का एकमात्र निजी क्षेत्र में अभिलाषी विश्वविद्यालय है। यहा पर बीएएमएस का कोर्स करवाया जा रहा है। हिमाचल और देश की अन्य जगहों के बच्चे इस विश्वविद्यालय में बीएएमएस का कोर्स करने के लिए आए है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान को जन आदोलन बनाएं

सहयोगी, नेरचौक : आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने मंगलवार को बल्ह विकास खड की पंचायत डडौर में स्वच्छता अभियान के तहत खडस्तर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने जिलावासियों से इस अभियान में जुड़ने की अपील की। मंत्री ने कहा कि स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने कई प्रोत्साहन पुरस्कार भी शुरू किए हैं। वर्ष 2014-15 के लिए ग्राम पंचायत बडसु, जनेड, बैहना, लोहारा व ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:13 PM (IST)
        

कुफरी, कुन्नू व शिलग में जगाई स्वच्छता की अलख

सहयोगी, पद्धर : प्रधानमंत्री स्वच्छता ट्रूप शिमला के कलाकारों ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग मंडल पद्धर के तहत ग्राम पंचायत कुफरी, कुन्नू और शिलग में गीतों व नाटकों से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अतिरिक्त सहायक अभियंता संजीव कुमार ने की। उन्होंने लोगों को पेयजल की गुणवत्ता, स्वच्छ पेयजल, व्यक्तिगत स्वच्छता व संपूर्ण स्वच्छता की जानकारी दी। उन्होंने लोगों से घरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

28 को होंगे बैचवाइज साक्षात्कार

कुल्लू : अन्य पिछड़ा वर्ग स्नातक, अध्यापक कला, नॉन मेडिकल, मेडिकल और पूर्व सैनिक, पिछड़ा वर्ग में नॉन मेडिकल व मेडिकल पद पर बैचवाइज बैकलॉग के साक्षात्कार उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कुल्लू के कार्यालय में 28 अक्टूबर को सुबह 10 बजे होंगे। प्राइमरी शिक्षा उपनिदेशक कुलवंत पठानिया ने बताया कि उम्मीदवारों को रोजगार कार्यालय से प्राप्त सूची के अनुसार बुलावा पत्र जारी कर दिए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:37 PM (IST)
        

वशिष्ठ पंचायत ने दुकानदारों को चेताया

संवाद सहयोगी, मनाली : ग्राम पंचायत वशिष्ठ स्वच्छता के प्रति गंभीर हो गई है। पंचायत ने होटल संचालकों, दुकानदारों व पर्यटन व्यवसायियों को गंदगी न फैलाने की चेतावनी दी है। पंचायत प्रतिनिधियों ने व्यवसायियों को क्षेत्र को साफ व सुथरा रखने की हिदायत दी है। गंदगी फैलाने की सूरत में उन्होंने कार्रवाई की भी बात कही। पंचायत ने अलेऊ, चिचोगा, झाडंग, पर्वतारोहण संस्थान, समाहण, कंचनी कूट, कौशला, मथियाना और व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

एनसीपी के राज्य अध्यक्ष अनिरुद्ध शर्मा पंचतत्व में विलीन

कुल्लू : राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राज्य अध्यक्ष अनिरूद्ध शर्मा पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। मंगलवार को भूतनाथ मंदिर में बेटे प्रसाद शर्मा ने उन्हें मुखाग्नि दी। अनिरुद्ध शर्मा का सोमवार देर सायं हृदयाघात से निधन हो गया था। बताया जा रहा है कि पहली बार आनंद मार्ग पद्धति से उनका अंतिम संस्कार किया गया। ब्राह्मण जन कल्याण सभा ने अनिरुद्ध शर्मा के निधन पर शोक जताया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:24 PM (IST)
        

नग्गर व कटराई में आज बंद रहेगी बिजली

मनाली : सहायक अधिशासी अभियंता विद्युत उपमंडल नग्गर नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि विद्युत उपमंडल नग्गर व कटराई के तहत बिजली लाइनों की मरम्मत के कारण 22 अक्टूबर को लेफ्ट बैंक से कराडसू, अरछंडी, लराकेलो, नग्गर, जाणा, बरनोट, हिरनी, घुड़दौड़, हरीपुर, करजा, सजला, खखनाल, गोजरा, नंगावाग, रायसन, डोभी, कटराईं, पतलीकुहल, हलाण 2, बराण व 18 मील के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बंद रहेगी। उन्होंने उपभोक्ताओं स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:16 PM (IST)
        

गुरुकुल संस्थान मनाएगा दो दिवसीय समारोह

जागरण संवाद केंद्र, कुल्लू : गुरुकुल शिक्षण संस्थान की बैठक मंगलवार को जिला कार्यालय में आयोजित की गई। इस मौके पर निर्णय लिया गया कि इस बार गुरुकुल समारोह गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल बंजार में अगले माह मनाया जाएगा। संस्थान के निदेशक एमएल पुरोहित ने बताया कि समारोह में विभिन्न राज्यों के लोक नृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे। कार्यक्रम में असम, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, लाहुल स्पीति व कुल्लू के कलाकार कार्यक्रम प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:56 PM (IST)
        

आकाश को मिला पांच हजार रुपये का चेक

घुमारवीं : राजकीय उच्च विद्यालय भगेड़ में दसवीं कक्षा के छात्र आकाश चंदेल को इंस्पायर अवार्ड योजना के तहत पांच हजार रुपये का चेक मिला है। इसके लिए स्कूल में समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता मुख्याध्यापक लक्ष्मण ठाकुर ने की। उन्होंने व स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान जोगेंद्र सिंह चंदेल ने आकाश को पुरस्कृत किया। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए विज्ञान अध्यापिका शिमरो देवी व आकाश की माता राजकुमारी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:55 PM (IST)
        

लोकमित्र केंद्रों में ही जमा करवाएं बिजली बिल

संवाद सहयोगी, मनाली : विद्युत उपमंडल मनाली-दो के एसडीओ आरएस ठाकुर ने कहा है कि विद्युत बिल ऑनलाइन होने के कारण विभाग ने सभी कैश काउंटर बंद कर दिए हैं। मंगलवार को जारी प्रेस बयान में उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण उपभोक्ता अपने बिल विद्युत उपमंडल-दो के कैश काउंटर में व अपने नजदीकी लोकमित्र केंद्रों में जमा करवाएं। कहा कि विभाग उपाभोक्ताओं को हरसंभव सुविधाएं मुहैया करवाने का प्रयास कर रहा है। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:47 PM (IST)
        

कांग्रेस शासन में सुरक्षित नहीं लोग : ठाकुर

जागरण संवाददाता, मंडी : भाजपा नेता जवाहर ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस शासन में लोग सुरक्षित नहीं हैं। आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार केंद्र की योजनाओं को भी सही तरीके से लागू नहीं कर पा रही है। दो राज्यों में भाजपा की जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए जवाहर ठाकुर ने मिठाई भी बांटी। उन्होंने कहा कि यही अच्छे दिनों की शुरुआत है। कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के सामने ही यदि क्षेत्रीय अस्पताल में फर्जी डॉक्टर घुसकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:43 PM (IST)
        

बिलासपुर में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बिलासपुर : देश की सुरक्षा करते हुए शहीद हुए पुलिस, होमगार्ड व अ‌र्द्धसैनिक बलों के अधिकारियों व जवानों को पुलिस लाइन बिलासपुर में श्रद्धांजलि दी गई। उनकी स्मृति में दो मिनट का मौन रखा गया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने शहीदी दिवस पर देश की खातिर कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शहीद हुए जवानों की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने बताया कि एक वर्ष के भीतर देश में अ‌र्द्धसैनिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:41 PM (IST)
        

थरास में दी अधिकारों की जानकारी

जागरण संवाद केंद्र, कुल्लू : उपमंडलीय विधिक सेवाएं समिति कुल्लू की ओर से मंगलवार को ग्राम पंचायत रोट के गाव थरास में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं समिति के अध्यक्ष परवीन चौहान ने की। इस दौरान मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने समाज के कमजोर वर्गो के लिए मुफ्त कानूनी सहायता के प्रावधान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इन वर्गो के लोगों से सुविध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:37 PM (IST)
        

बिलासपुर में मराठा अराजपत्रित कर्मचारी संघ केअध्यक्ष : जोगटा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष एसएस जोगटा ने कहा है कि कृपाल मराठा बिलासपुर कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष हैं। कर्मचारी से जुड़े सभी मामलों को संघ के माध्यम से वह उठाएंगे। राज्य कार्यकारिणी ने उन्हें मान्यता दे दी है। बिलासपुर जिले की जेसीसी नवंबर में होगी। इसके आयोजन के लिए जिला अध्यक्ष कृपाल मराठा को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। जेसीसी में कर्मचारियों के मुद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

किसके आदेश पर आरएम ने जारी किए नोटिस?

जागरण संवाददाता, शिमला : आंदोलनरत कर्मचारियों पर की जा रही कार्रवाई को लेकर एचआरटीसी प्रबंधन एकमत नहीं है। हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक का कहना है कि 14 अक्टूबर को शिमला में धरना देने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी नहीं हुए हैं, जबकि हिमाचल परिवहन मजदूर संघ ने प्रदेश भर के 100 से अधिक कर्मचारियों को नोटिस मिलने और 15 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहने, की बात कही है। जानकारी के अनुसार शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 21 10 2014

24°c
यह भी देखें