Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुकान से चार पेटी शराब पकड़ी

गोहर : गोहर पुलिस ने काढा-पंडोह मार्ग पर गश्त के दौरान चार पेटी शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। गोहर थाना प्रभारी लालसिंह टीम के साथ काढा से पंडोह की ओर गश्त पर थे। बाड़ा में जब पुलिस दल ने शक के आधार पर एक करियाना दुकान की तलाशी ली तो चार पेटी शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

उपायुक्त ने दिया जेसीसी की बैठक जल्द करवाने का आश्वासन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की उपाध्यक्ष भावना ठाकुर ने दावा किया है कि बिलासपुर की उपायुक्त ने संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) की बैठक जल्द करवाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने किरपाल मराठा गुट को राज्य महासंघ की मान्यता होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जिला के कर्मचारियों को किसी की बयानबाजी से गुमराह होने की आवश्यकता नहीं है। जेसीसी की बैठक में जिला के सभी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

देव पब्लिक स्कूल उरला के होनहार सम्मानित

सहयोगी, पद्धर : देव पब्लिक स्कूल उरला में मंगलवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य अंबिका शर्मा जबकि द्रंग ब्लॉक काग्रेस अध्यक्ष जोगिंद्र सिंह गुलेरिया मुख्य अतिथि थे। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। विद्यार्थियों ने रगारग सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जोगेंद्र गुलेरिया ने कहा कि शिक्षण संस्थान समाज का आइना होते है। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

अस्सी वर्ष से अधिक आयु के पेंशनर होंगे सम्मानित

जुखाला : पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की जुखाला इकाई की बैठक प्रेम लाल शास्त्री की अध्यक्षता में झंडा मंदिर में हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि 80 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनरों को एसोसिएशन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। बैठक में एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मंशाराम शर्मा ने एसोसिएशन की वित्तीय स्थिति की रिपोर्ट प्रस्तुत की। बैठक में निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन की बैठक 24 मई को मार्कंडेय मंदिर में आयोजित की जाएगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

दुशाहड़ पंचायत के छह गाव अंधेरे में डूबे

संवाद सूत्र, सैंज : सैंज घाटी की दुशाहड़ पंचायत के करीब छह गावों में बीते 10 दिन से विद्युत आपूर्ति बाधित है। इससे ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। पंचायत के दुशाहड़, दधीगाड़ व दाड़ूधार आदि गावों के सैकड़ों उपभोक्ताओं में विद्युत आपूर्ति बाधित होने से बोर्ड के खिलाफ रोष है। पंचायत क्षेत्र के लोगों को बिजली आपूर्ति करने के लिए दुशाहड़ में स्थापित किए गए ट्रासफ ार्मर के जलने के बाद यह समस्या उत्पन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

मॉडल पब्लिक स्कूल उरला का वार्षिक परिणाम शत प्रतिशत

पद्धर : भारतीय मॉडल पब्लिक स्कूल उरला का वार्षिक परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्रधानाचार्य पल्लवी ठाकुर ने बताया कि सभी विद्यार्थी 95 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए है। उन्होंने कहा कि स्कूल में नए सत्र के लिए दाखिले आज से शुरू हो गए है। गरीब परिवारों से संबंधित बच्चों के लिए विशेष छूट का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान किया है कि नौनिहालों को समय पर दाखिला लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

ज्योति मिस व खेमराज मिस्टर फेयरवेल बने

संवाद सूत्र, कुल्लू : व्यास संस्कृत कॉलेज में विदाई समारोह मनाया गया। कार्यक्रम में द्वितीय वर्ष की छात्राओं ने सीनियर को विदाई पार्टी दी। समारोह की अध्यक्षता प्रधानाचार्य ओम कुमार ने की जबकि संचालन अजय व दीपिका ने किया। शास्त्री अंतिम वर्ष की खेमराज, आशीष, काजल, शिवानी, रीना, रंजना, मृदुला, ज्योति, रीना, हिमानी, सरिता, अलका, आरती, हेमा, नीलिमा ने जूनियर से अपने अनुभव साझा किए। जूनियर ने सीनियर को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

ममता मिस फेयरवेल व शीना मिस पर्सनेलिटी

संवाद सूत्र, कुल्लू : नर्सिग चामुंडा मौहल में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कॉलेज के चेयरमैन वीके बाली और उनकी धर्म पत्नी सीपी बाली व प्राचार्य सुनी ठाकुर आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर जूनियर छात्राओं ने अपने सीनियर का स्वागत बैच व कुमकुम के टीके लगाकर किया। मंच संचालन मनीशा बोध व अंजली सेन ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना गीत गाकर किया। जूनियर ने सीनियर को टाइटल नेम देकर मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

हे भगवान! रखना एटीएम का ख्याल

समय : रात 11 बजे स्थान : पुराना बस अड्डा, पालमपुर रात के 11 बजे पालमपुर के पुराने बस अड्डे पर पठानकोट, अमृतसर की तरफ जाने वाली करीब 12 सवारियां बस का इंतजार कर रही थी। मुसाफिरों को लगभग आधा घंटा हो चुका था। बारिश और हवा तेज थी। बस अड्डे पर बारिश की बूंदों के अलावा कोई आवाज नहीं थी। टैक्सी स्टैंड में चार-पांच टैक्सियां खड़ी थी और इक्का-दुक्का वाहन गुजर रहे थे। बस अड्डे के बिल्कुल सामने पंजाब न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में उपेक्षा पर गरमाया सदन

राज्य ब्यूरो, शिमला : विधानसभा में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) का मुद्दा गरमाया। विपक्ष का तर्क था कि उनके क्षेत्रों को जानबूझकर नजरअंदाज किया जा रहा है। सड़कों के सवाल पर भाजपा विधायक रणधीर शर्मा, डॉ. राजीव बिंदल व रविंद्र सिंह रवि ने नाराजगी जाहिर की। सभी सदस्यों का कहना था कि उनके हलकों को सड़क निर्माण के मामले में तरजीह नहीं दी जा रही है। सरकार की ओर से दिए गए जवाब से भाजपा वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

भाली हादसे का आरोपी ट्रक चालक गिरफ्तार

कोटला : पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को भाली में हुए हादसे के आरोपी ट्रक चालक पाल राम निवासी पालमपुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर ट्रक (एचपी 68-4062) को भी कब्जे में ले लिया है। वहीं दूसरे ट्रक के चालक की तलाश की जा रही है। डीएसपी जवाली धर्म चंद वर्मा ने बताया कि पुलिस ने हादसे के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें गठित की थी। फॉरेंसिक टीम की भी साक्ष्य जुटाने के लिए मदद ली गई। पता चला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

आठ करोड़ की लागत से बनेगा मान खड्ड पर पुल

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन शहर से दो किलोमीटर की दूरी पर नादौन अम्ब रोड पर दशकों पुराने मान खड्ड पुल को नए सिरे से ज्यादा चौड़ा व अति अत्याधुनिक विधि से बनाया जाएगा। आठ करोड़ की लागत से बनने वाले इस पुल की डीपीआर की मंजूरी आ चुकी है। इसके बाद विभाग ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। अब शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया शुरू करके काम शुरू करवा दिया जाएगा। मान खड्ड पुल के नए सिरे से बनने से जहां लोगों को आए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:31 PM (IST)
        

दबट में स्वच्छता के प्रति जागरूक किया

स्वारघाट : जिला ग्रामीण विकास अभिकरण बिलासपुर के तत्वाधान में विकास खंड स्वारघाट की ग्राम पंचायत दबट में स्वच्छता पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पंचायत प्रधान कैप्टन प¨वद्र कुमार ने की। शिविर में विकास खंड स्वारघाट के खंड समन्यवक नरेश कुमार ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने लोगों को व्यक्तिगत स्वच्छता, घर में स्वच्छता, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, दूषित जलभराव क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

न्यायिक पृष्ठभूमि से हो नियुक्तियां

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने सरकार को आदेश दिया कि हिमाचल प्रदेश लैंड रेवेन्यू अधिनियम के तहत आयुक्त, वितायुक्त (अपील) और हिमाचल प्रदेश को-आपरेटिव सोसायटी अधिनियम के तहत रजिस्ट्रार, अतिरिक्त रजिस्ट्रार और संयुक्त रजिस्ट्रार जैसे पदों को न्यायिक पृष्ठभूमि से भरे। न्यायाधीश राजीव शर्मा ने उक्त आदेश प्रार्थी तारा चंद द्वारा दायर याचिका का निपटारा करते हुए पारित किए। याचिका में दिए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

राष्ट्रीय विशेष ओलंपिक में चमके चेतना संस्था के खिलाड़ी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राष्ट्रीय विशेष ओलंपिक में चेतना संस्था के होनहार खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक जीतकर बिलासपुर जिला के साथ प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है। राष्ट्रीय बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता में चेतना संस्था की टीम विजेता बनी है। राष्ट्रीय विशेष ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन स्पेशल ओलंपिक भारत के तत्वाधान में गुजरात रके बड़ोदरा शहर में किया गया। इसमें चेतना संस्था की ओर से खिलाड़ियों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

आदर्श स्कूल के मेधावी किए पुरस्कृत

संवाद सूत्र, परागपुर : आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल परागपुर ने मंगलवार को 18वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में कृषि विभाग से सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक अनीश शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि रिटायर शिक्षा उप-निदेशक हरीश गुलेरी बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान एलकेजी के नन्हे-मुन्नों व अन्य विद्यार्थियों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सर्वप्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:20 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

संवाद सूत्र, कुल्लू : पुलिस थाना बंजार के तहत नाबालिग को शादी का झासा देकर एक व्यक्ति दो साल तक हवस का शिकार बनाता रहा। इसी दौरान नाबालिग गर्भवती हो गई। जब इसका पता आरोपी को चला तो उसने उसे अपनाने से मना कर दिया। कुछ दिन पहले ही नाबालिग ने एक बेटे को जन्म दिया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस के अनुसार 15 साल की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:18 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

संवाद सहयोगी, देहरा : हुपक्वांडो एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश की ओर से देहरा पब्लिक स्कूल खबली में सेल्फ डिफेंस कैंप का आयोजन किया गया। इसमें गांव के लोगों विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने एसोसिएशन के मार्शल आर्ट विशेषज्ञों से आत्मरक्षा के गुर सीखे। एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार ने कहा कि खुद को बचाने की कला है और यह हर किसी को सीखना चाहिए। प्रदेश में हो रही घटनाएं जैसे र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

खनन माफिया का पार्षद पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, ऊना : स्वां नदी में खनन करने वाले गिरोह के सदस्यों ने संतोषगढ़ नगर परिषद के पार्षद दलीप डोजी पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले से कुछ देर पहले खनन माफिया से जुडे़ लोगों ने दलीप को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को दी तहरीर में दलीप ने बताया कि मंगलवार को उन्हें सूचना मिली थी कि खनन माफिया से जुडे़ कुछ लोग स्वां नदी के किनारे उनकी भूमि पर अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:15 PM (IST)
        

लोनिवि के मुख्य अभियंता सहित 21 सेवानिवृत्त

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : लोक निर्माण विभाग के धर्मशाला स्थित मुख्य अभियंता सहित 21 अधिकारी व कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए हैं। विभाग के कांगड़ा जोन के मुख्य अभियंता वीके अवस्थी, सहायक अभियंता बेनी प्रसाद, अधीक्षक ग्रेड-एक प्रताप, योजना अधिकारी, रजिस्ट्रार, ड्राफ्टसमैन व दो चतुर्थ श्रेणी कर्मी शामिल हैं। इसी तरह लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय धर्मशाला से सहायक अभियंता डीआर वर्मा, चतुर्थ कर्मी साधु र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें