« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सरकार पर छोटा भंगाल की अनदेखी का आरोप

बरोट : सरकार छोटा भंगाल क्षेत्र की अनदेखी कर रही है। यह बता छोटा भंगाल क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व उपप्रधान हरिचंद ठाकुर ने कही। उन्होंने आरोप लगाया कि ढाई वर्ष के कार्यकाल में सरकार ने तबादलों के सिवा कुछ भी नहीं किया। छोटा भंगाल की तीन पंचायतों के केंद्रीय स्थल लोहरडी में मूलभूत सुविधाएं ही नहीं है। यहां पर न कोई बैंक नहीं है न ही रात्रि ठहराव की व्यवस्था है। स्कूलों व स्वास्थ्य संस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:38 PM (IST)
        

शिविर में 14 मरीजों की निशुल्क सर्जरी

जोगेंद्रनगर/भराड़ू : सिटीजन वेलफेयर सोसायटी जोगेंद्रनगर की ओर से ओक्टी फाउंडेशन के सौजन्य से रोटरी क्लब के बैनर तले सिविल अस्पताल में निशुल्क सर्जरी शिविर लगाया गया। शिविर में ओक्टी फाउंडेशन दिल्ली से आए डॉ. जार्ज वर्गीज, डॉ. विनोद काले, डॉ. अर्पित व डॉ. शाइनी ने शुक्रवार को 14 रोगियों की निशुल्क सर्जरी की। 24 रोगियों ने ऑपरेशन के लिए पंजीकरण करवाया है। 10 पित्ते की पथरी व चार पेट संबंधी रोगों के ऑ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:37 PM (IST)
        

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर पुलिस ने क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की से दुराचार के मामले में बांछित आरोपी को शुक्रवार शाम फतेहपुर से गिरफ्तार किया। डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि पुलिस की टीम दुराचार के आरोपी की वीरवार से सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई थी और शुक्रवार सायं फतेहपुर से उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:37 PM (IST)
        

कुफरी में दो दिवसीय छिंज मेला शुरू

पद्धर : ग्राम पंचायत कुफरी का दो दिवसीय कुश्ती मेला का शुभारंभ शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक कुफरी के प्रबंधक आरपी शर्मा ने किया। मेला में माता जालपा भगवती सरौण, देव पाईदल ऋषि डोलरा और मां जालपा भगवती करनाल के रथ ने शिरकत की। मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं पंचायत के उपप्रधान ओम प्रकाश ठाकुर ने बताया कि मेला का समापन शनिवार को द्रंग काग्रेस के अध्यक्ष जोगिंद्र गुलेरिया करेंगे। मेले में खेलकूद प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:37 PM (IST)
        

प्रयोगशाला कर्मचारियों की अनदेखी हो रही : सतीश

पद्धर : प्रदेश शिक्षा प्रयोगशाला कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष सतीश गौतम व सचिव केडी शर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग में कार्यरत प्रयोगशाला कर्मचारियों की अनदेखी हो रही है। गौतम ने कहा कि 1-1-1996 से शिक्षा प्रयोगशाला कर्मी एवं लिपिक वर्ग का वेतनमान 3120-5160 बराबर चलता रहा लेकिन बाद में अक्टूबर 2012 से लिपिक का पे बैंड 10300 तथा ग्रेड पे 3200 कर दिया गया। शिक्षा में कार्यरत प्रयोगशाला परिचर का वेतनम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:37 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल सुंदरनगर में जैव विविधता दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुंदरनगर में शुक्रवार को जैव विविधता दिवस मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने कई स्पर्धाओं में हिस्सा लिया। निर्णायक की भूमिका बच्चों के अभिभावकों ने निभाई। कक्षा तृतीय के विद्यार्थियों ने वन्य जीवों का महत्व बताया। बच्चों ने अलग अलग विषयों पर आधारित 'क्लास मोटिवेशन बोर्ड डिसप्ले' प्रतियोगिता में हिस्सा ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:37 PM (IST)
        

किसानों को पशुपालन के गुर सिखाए

पद्धर : राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत शनिवार को द्रंग विकास खंड की ग्राम पंचायत कुन्नू में पशुपालक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पशुपालन विभाग के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किसानों को पशुपालन के गुर सिखाए। इस दौरान पशु पालकों की समस्याओं का भी मौका पर निपटारा किया गया। वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी जोगेंद्रनगर डाक्टर अनीष कुमार ने कहा कि लावारिस पशुओं की समस्या किसान वर्ग के लिए चिंता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:36 PM (IST)
        

टैक्सी स्टेंड को सब्जी मंडी में तबदील करने पर ऑपरेटर लाल

सहयोगी, बालीचौकी : जिलास्तरीय बालीचौकी मेले से पूर्व ही सिराज वैली टैक्सी ऑपरेटर यूनियन प्रशासन के खिलाफ लाल हो गई है। टैक्सी यूनियन के प्रधान लगन सिंह के अगुवाई में नायब तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया। टैक्सी यूनियन के प्रधान लगन सिंह ने बताया कि टैक्सियों के लिए टैक्सी स्टैंड बालीचौकी में बनाया गया है। कुछ लोग इस टैक्सी स्टैंड को सब्जी मंडी में तबदील... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:34 PM (IST)
        

विकास खंड कार्यालय आनी में स्टाफ का टोटा

संवाद सूत्र, आनी : विकास खंड आनी कार्यालय में बीडीओ समेत करीब दस महत्वपूर्ण पद रिक्त हैं। इस कारण पंचायत के विभिन्न विकास कायरें और मनरेगा संबंधी सभी कार्य प्रभावित हो रहे हैं। आनी के बीडीओ का तबादला होने के बाद कार्यालय के मुखिया के पद के ही खाली हो जाने से ब्लॉक संबंधित कई महत्वपूर्ण विकास कार्यो पर विराम लगा हुआ है। बीडीओ के अलावा एक साल से यहा अधीक्षक, अप्रैल माह के बाद से सीनीयर प्रोग्रेस सहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:33 PM (IST)
        

आबकारी एवं कराधान विभाग के चालक की मौत

जिस वाहन को चलाता था उसी की चपेट में आने से हुआ हादसा जागरण संवाददाता, ऊना : हिमाचल पथ परिवहन निगम के डिपो के सामने शुक्रवार को सड़क हादसे में आबकारी एवं कराधान विभाग के चालक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। जिस वाहन को वह चलाता था उसकी टक्कर से मौत होने से कई सवाल उठ रहे हैं। दुर्घटना के समय पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला माना था, लेकिन बाद में इसमें चालक की लापरवाही और इसे एक हादसे में हुई मौत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:33 PM (IST)
        

धीमी गति से चल रहा कुल्लू-तेलंग सड़क को चौड़ा करने का कार्य

जागरण संवाददाता, कुल्लू : कुल्लू-तेलंग सड़क को चौड़ा करने कार्य धीमी गति से चल रहा है। जिस कारण कई जगह जमीन धंसने लगी है और कई स्थानों पर सड़क किनारे लोगों की कृषि भूमि में दरारें पड़ गई हैं। सड़क का काम पूरा होने के बाद भुभु जोत सुरंग का निर्माण कार्य शुरू होगा। इसके बनने से कुल्लू से जोगेंद्रनगर की दूरी 70 किलोमीटर कम होगी। इससे लगघाटी में भी पर्यटन कारोबार को पंख लगेंगे। घाटी में कई स्थान खूबसूरत है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:33 PM (IST)
        

केलंग में सफाई अभियान छेड़ा

संवाद सूत्र, केलंग : केलंग में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एसडीएम केलंग सुरजीत सिंह राठौर ने बस अड्डा केलंग की सफाई करके की। उन्होंने कहा कि घाटी में इस अभियान के लिए लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान स्थानीय महिला मंडल, शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने केलंग बजार में सफाई की। इस अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:32 PM (IST)
        

जेबीटी व टीजीटी पदोन्नति सूची जारी करने की मांग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : प्रदेश के हजारों जेबीटी व टीजीटी शिक्षक दो महीने से पदोन्नति की राह देख रहे हैं, लेकिन पदोन्नति सूची जारी नहीं हुई है। इससे न तो नए पद रिक्त हो पा रहे हैं और न ही भरे जा सकेंगे। इसके अलावा करीब 365 ओबीसी व 90 सामान्य वर्ग के बैकलॉग टीजीटी पदो पर साक्षात्कार के छह महीने बाद भी नियुक्तियां न किए जाने से खफा हिमाचल शिक्षक क्रांति मंच ने मुख्यमंत्री व शिक्षा सचिव को रोष पत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:32 PM (IST)
        

कुल्लू में मनाया शहीदी पर्व

लगवैली : कुल्लू के अखाड़ा बाजार स्थित गुरुद्वारा में सिखों के छठे गुरु अर्जुन देव का शहीदी पर्व मनाया गया। शहीदी पर्व गुरुद्वारा साहब में अखंड पाठ का भोग 22 मई को डाला गया है। इस दौरान मग्नद्वीप रागी जत्थे ने गुरुद्वारा में कीर्तन किया। गुरुद्वारा सिंह सभा कुल्लू के प्रधान जीएस बब्बू ने कहा कि यह पर्व हमारी संस्कृति के प्रतीक है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:29 PM (IST)
        

सुमन सेन ने दिया सबसे अच्छा भाषण

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जीवी पंत हिमालय पर्यावरण एवं विकास संस्थान मौहल में अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। संस्थान के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. जेसी कुनियाल ने बताया कि समारोह में कुल्लू जिला के लगभग 15 स्कूलों के शिक्षकों व बच्चों ने भाग लिया। उन्होंने विद्यार्थियों को जैव विविधता का महत्व बताया। उन्होंने जैव विविधता को हो रहे नुकसान तथा इसके संरक्षण उपायों के बारे में भी जानक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:28 PM (IST)
        

भरमौरी आज करेंगे किसान सत्याग्रह पद यात्रा का आगाज

संवाद सहयोगी, चंबा : विधानसभा क्षेत्र चंबा में कांग्रेस की किसान सत्याग्रह पद यात्रा का आगाज शनिवार को वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी करेंगे। डलहौजी विधानसभा क्षेत्र में 27 मई को विधायक आशा कुमारी, भटियात में 28 मई को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप ¨सह पठानिया और चुराह विधान सभा क्षेत्र में कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र भारद्वाज इस पद यात्रा की अगुवाई करेंगे। यूथ कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:28 PM (IST)
        

70 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

सैंज : जिला कुल्लू की सैंज घाटी के नालागढ़ में न्यूट्री चार्ज संस्था ने सामुदायिक भवन में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया। शिविर में डॉ. गुलाब ठाकुर ने सैंज घाटी के लगभग 70 लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया। न्यूट्री चार्ज संस्था के सदस्य दिनेश भारद्वाज व राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि शिविर के दौरान घाटी के लोगों की निशुल्क स्वास्थ्य जांच की गई। उन्होंने कहा कि संस्था घाटी के अन्य स्थानों पर भी शिविर का आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:28 PM (IST)
        

किसी ने विकास तो किसी ने कहा महंगाई बढ़ी

संवाद सहयोगी, गलोड़ : केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार अपना एक साल पूरा कर रही है। इस एक वर्ष में केंद्र सरकार ने लोगों के विकास व देश को अग्रणी देशों की श्रेणी में ले जाने में क्या भूमिका निभाई या लोगों से किए गए अपने वायदे निभाने में सरकार कितनी सफल हुई है। इस विषय को दैनिक जागरण ने लोगों के समक्ष रखा और उनकी राय जानी। इसमें लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आई। संजय कुमार गिल का कहना था कि मो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:27 PM (IST)
        

इकफाई विश्वविद्यालय में हुआ पीटीएम समारोह

बद्दी : अटल शिक्षा कुंज स्थित इकफाई युनिवर्सिटी में शुक्रवार को पीटीएम समारोह का आयोजन किया गया। इसमें वाइस चासलर ओपी वाजपेई ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब तालिया बटोरी। विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ. मुकुंद कुमार, प्रो. पल्लवी, प्रो. पंकज धीमान, वीरेंद्र शर्मा, डॉ. कुलदीप शर्मा, हरमीत सिंह व नवजीत ने कहा कि प्रबंधन द्वारा सीएसआर (कॉरपोरेटर सोशल रि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:26 PM (IST)
        

शिमला ने पहले दिन बनाए 630 रन

संवाद सहयोगी, ऊना : अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान शुक्रवार को इंदिरा स्टेडियम में कांगड़ा व लाहुल-स्पीति तथा पेखूवेला में शिमला व किन्नौर की टीम के बीच मैच खेला गया। कांगड़ा की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। लाहुल-स्पीति की टीम ने 56.1 ओवर में दस विकेट खोकर 126 रन बनाए। विक्रांत ने 71, इम्तेयाज ने 16 व चमन ने नौ रन का योगदान दिया। कांगड़ा की ओर से चाहत मल्होत्रा ने 24.1 ओव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:25 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें