• ज्वैलर की दुकान से कारीगरों ने चुराया लाखों का सोना

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के एक नामी ज्वैलर की दुकान से लाखों रुपये की चोरी हुई है। यह चोरी ज्वैलर के कारीगरों ने की है। पुलिस ने आरोपी तीनों कारीगरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक किलो 200 ग्राम सोना, आधा किलो चांदी व 10 हजार रुपये बरामद किए हैं। आभूषणों की बरामदगी कारीगरों के घर से हुई है जिनकी कीमत 35 लाख रुपये आंकी गई है जबकि 45 लाख रुपये के सोने की बरामदगी शेष है। पुलिस के अनु... और पढ़ें »

  • 36 घंटे में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शिमला : हिमाचल में आगामी तीन दिन मौसम के तेवर कड़े रहेंगे। पश्चिमी हवाओं ने बुधवार को राज्य में प्रवेश किया। इन हवाओं के प्रभाव से अगले तीन दिन तक राज्य के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों सहित मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने वीरवार सुबह से लेकर आगामी 36 घंटों तक प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी व मैदानी इलाकों में बारिश होने की चे... और पढ़ें »

  • स्कूलों को राजनीति का अखाड़ा बना रही पूर्व सांसद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संजय भागड़ा, रामपुर बुशहर महिला मोर्चा रामपुर ने पूर्व सासद एवं मुख्यमंत्री की पत्नी प्रतिभा सिंह की ओर से झाकड़ी स्कूल के वार्षिक समारोह में दिए गए बयान का विरोध किया है। साथ ही पूर्व सांसद पर स्कूलों को राजनीति का अखाड़ा बनाने का आरोप लगाया है। महिला मोर्चा अध्यक्षा अनु पौड़, महा मंत्री अनिता हुडडन, गुडडी देवी, नगर परिषद पार्षद उषा चौहान, अलका दडेल, कांता देवी ने बताया कि स्कूली समारोह को राजनीति ... और पढ़ें »

  • 12 आइएएस अधिकारियों ने नहीं बताई आय व संपत्ति

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश के 12 आइएएस अधिकारियों ने अपनी आय व संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। इसके साथ ही 20 से अधिक एचएएस अधिकारियों ने अभी तक अपनी आय व संपत्ति की जानकारी नहीं दी है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने 32 से अधिक प्रशासनिक अधिकारियों से उनकी आय व संपत्ति का ब्योरा मांगा है। प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत सभी प्रशासनिक अधिकारियों से आय व संपत्ति का ब्योरा देने को कहा गया था। इ... और पढ़ें »

  • कोल डैम विस्थापितों के लिए सुन्नी में बसेगी कॉलोनी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि कोल डैम के ऐसे विस्थापित परिवारों को प्लॉट दिए जाएंगे जो अभी तक इनसे वंचित थे। शेष कोल डैम विस्थापितों को शिमला जिला की सुन्नी स्थित पुनर्वास कॉलोनी में प्लॉट जल्द दिए जाएंगे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय विश्वकर्मी कल्याण बोर्ड की प्रथम बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी जिला के तत्तापान... और पढ़ें »

  • डीसी बताएं, कहां खर्च हुआ लाडा का पैसा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि स्थानीय क्षेत्र विकास प्राधिकरण (लाडा) के तहत प्राप्त हुई राशि कहां पर खर्च की गई, इसकी जानकारी दें। उन्होंने उपायुक्तों से इस राशि से लाभान्वित होने वाले क्षेत्रों की जानकारी देने के लिए भी कहा है। उन्होंने पूछा कि जलविद्युत परियोजनाओं के आसपास के क्षेत्रों में पर्यावरण को हुए नुकसान की किस तरह से भरपाई की गई और ऐस... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, संतोषगढ़ : पुलिस चौकी संतोषगढ़ के तहत स्वां नदी के समीप बुधवार को जीप व बाइक की टक्कर में युवक की मौत हो गई। सड़क हादसे में युवक की दोनों टांगें फ्रेक्चरहो गई तथा सिर के साथ अन्य जगह भी चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों की सहायता से बाइक सवार को ऊना अस्पताल पहुंचाया और यहां उसकी मौत हो गई। मृत युवक की पहचान गुरबख्श ¨सह पुत्र रमेश चंद निवासी बाथू के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद... और पढ़ें »

  • पैन कार्ड की शर्त पर उबले स्वर्णकार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, घुमारवीं : स्वर्णकारों का गुस्सा बुधवार को सड़क पर दिखा। कामकाज बंद रखकर इस वर्ग ने प्रदर्शन किया। रैली के दौरान हाथ में तख्तियां लेकर स्वर्णकारों ने नारों के साथ रोष जताया। सरकार की दो लाख से ज्यादा स्वर्ण आभूषणों की खरीद पर पैन कार्ड की अनिवार्यता का सभी ने विरोध किया। जिलेभर में हड़ताल का असर दिखा और लोगों को आभूषण खरीद में परेशानी झेलनी पड़ी। जिला स्वर्णकार संघ के तले सभी स्वर्ण... और पढ़ें »

  • बाजार शौचालय नहीं,लोग परेशान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना शहर के मुख्य बाजार में बाजार में शौचालय न होने के कारण लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बाजार में शौचालय न होने के कारण खासकर महिलाओं को भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। दुकानदारों में अजय, अशोक, शादी लाल मामा, दीपू शर्मा, डोगरा, कृष्णा, अमित, चेतन, बांटू, इकवाल ¨सह, विजय, नरजीत ¨सह, गोल्डी बल¨वद्र ¨सह, राजेश कुमार ने बताया कि शहर में स्वच्छता अभियान चलाने ... और पढ़ें »

  • सीवरेज टैंकों की सफाई शुरू

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    बिलासपुर, राजधानी शिमला में सीवरेज की गंदगी से फैले पीलिया के बाद बिलासपुर में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सर्तक हो गया है। विभाग ने शहर के सीवरेज टैंकों की सफाई का काम शुरू कर दिया है। शहर के विभिन्न स्थानों पर टैंकों को साफ किया जा रहा है। हाल ही में नगर परिषद ने भी इस मसले को आइपीएच विभाग के समक्ष उठाया था। नगर परिषद के उपाध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप ने कहा है कि सीवरेज व्यवस्था का ... और पढ़ें »

  • संदेश व नरेश बने भाजपा मंडल गगरेट के महामंत्री

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गगरेट भाजपा मंडल गगरेट की कार्यकारिणी की घोषणा बुधवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी संजीव कटवाल व प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शर्मा ने की। भाजपा मंडल अध्यक्ष राम मूíत शर्मा ने बताया कि संदेश डोगरा व नरेश जसवाल को महामंत्री बनाया गया है। नरेश शर्मा, रघुवंत ¨सह, सतपाल, प्रदीप शर्मा व प्रोमिला ठाकुर को उपाध्यक्ष, तरसेम सेमी, नरेंद्र परमार, अनीता शर्मा, अजमेर ¨सह, बलवंत च... और पढ़ें »

  • पासू स्कूल में छात्रों को दी एल्वेंडाजोल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    धर्मशाला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पासू में स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशानुसार छठी से जमा दो तक के बच्चों को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के तहत एल्बेंडाजोल दवा दी गई। इस अभियान में स्कूल के सभी विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की गई। स्कूल के प्रधानाचार्य विजेंद्र सिंह ने स्कूली बच्चों को इसके बारे में होने वाले लाभों के बारे विस्तृत रूप से अवगत कराया।और पढ़ें »

  • राजेश पठानिया उत्कृष्ट कर्मचारी सम्मान से सम्मानित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    रैत : विकास खंड रैत में कार्यरत कर्मचारी राजेश पठानिया को पंचायती राज संस्थाओं के सामान्य निर्वाचन वर्ष 2015 में उत्कृष्ट कार्य करने पर सरकार ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यह सम्मान पाने वाले वह विकासखंड के एकमात्र कर्मचारी हैं। राजेश पठानिया को यह सम्मान उपायुक्त कागड़ा रितेश चौहान ने दिया है।और पढ़ें »

  • सिद्धपुरघाड़ में बच्चों को खिलाई दवा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    जवाली : उपमंडल के तहत बुधवार को उपस्वास्थ्य केंद्र सिद्धपुरघाड़ के इंचार्ज उमिला देवी और राजिंद्र कुमार धीमान ने दयानंद आदर्श विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक, प्राथमिक पाठशाला, झलू भाटी, ग्रीन कैस्ल पब्लिक स्कूल तथा समस्त आगनबाड़ी केंद्रों में एक से 19 वर्ष तक बच्चों को नि:शुल्क एल्बेंडाजोल दवाईयां खिलाई। उन्होंने इस दौरान समस्त विद्यालयों के बच्चों को कुपोषण, भूख न लगना, दस्त, उल्टी, मल में खून आन... और पढ़ें »

  • इंदौरा के भाजपा समर्थित पंचायत प्रतिनिधि सम्मानित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    इंदौरा : भाजपा मंडल इंदौरा ने पंचायती राज चुनावों में विभिन्न पदों पर भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के विजयी होने के उपलक्ष्य में सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम मंडलाध्यक्ष घनश्याम संबियाल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इसमें भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रीता देवी, राजेश ठाकुर, रणजीत पठानिया, रूप लाल, महिंद्र, अश्विनी, देव राज, मुरीद हुसैन, कुलदीप, रजिंद्र, मोती लाल, तेजपाल सिंह व अनीत कटोच ... और पढ़ें »

  • स्वां नदी के इर्द-गिर्द की सफाई

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    संवाद सूत्र, संतोषगढ़ : केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत प्रदेश के नगर निकायों में एक से 15 फरवरी तक सफाई अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत स्वां नदी के इर्द-गिर्द सफाई की गई और साथ लगते श्मशानघाट के क्षेत्र को भी साफ किया गया। नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी वर्षा चौधरी ने बताया कि आगामी दिनों में नगर के स्कूलों व मैदानों की सफाई भी की जाएगी। इस अवसर पर वार्ड पार्षद अं... और पढ़ें »

  • मनकोटिया कल शाहपुर के मनेई में

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    शाहपुर : पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया शुक्रवार को ग्राम पंचायत मनेई में जनसमस्याएं सुनेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस कार्यालय शाहपुर के प्रभारी लाल सिंह राणा ने बताया कि इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।और पढ़ें »

  • अम्ब में जाम हुआ आम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    -लोगों ने ट्रेफिक लाइटें लगाने की उठाई मांग -ट्रेफिक लाइट लगाने के बावत कई बार उठा चुके है मांग जागरण संवाददाता, अम्ब अम्ब में यातायात लाइटें न होने के कारण जाम लगना आम बात हो गई है। बेशक यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए यहां यातायात पुलिस तैनात की गई है लेकिन ट्रेफिक लाइटें न होने कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उक्त क्षेत्र में यातायात लाइटें लगवाने के लिए जिला प्रशासन से कई बार मांग कर... और पढ़ें »

  • विद्याíथयों को किया बीमारियों के खिलाफ जागरूक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    संवाद सूत्र, ¨चतपूर्णी : राजकीय माध्यमिक पाठशाला लोअर भंजाल में बुधवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को कृमि संक्रमण व कृमि नियंत्रण के प्रति जागरूक किया गया तथा सभी विद्याíथयों को अल्बेंडाजोल की गोलियां भी बांटी गई। इस मौके पर मुख्याध्यापक संजीव राजन, साइंस अध्यापक भरत भूषण शर्मा, शास्त्री नरेश शर्मा व कलां अध्यापिका तृप्ता देवी मौजूद रही।और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों के रंगारंग कार्यक्रमों ने लूटी वाहवाही

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जवाली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरमाड़ में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। इसमें प्रिंसिपल पीसी राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। एसएमसी के अध्यक्ष अमर नाथ सहित स्टाफ व बच्चों ने उनका स्वागत किया। बच्चों ने रगारग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शिवानी एंड पार्टी ने 'सरस्वती वंदना' की। शिल्पा एंड पार्टी ने 'देश मेरा रंगीला' प्रिया एंड पार्टी ने 'जीणा कागड़े दा', शिवा... और पढ़ें »

(News from Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें