• स्वास्थ्य क्षेत्र सरकार की प्राथमिकता

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र को विशेष प्राथमिकता दे रही है। स्वास्थ्य सूचकाकों की दृष्टि से तुलना की जाए तो प्रदेश देशभर के अग्रणी राज्यों में शामिल है। धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य संस्थानों के ढाचागत विकास व आधुनिकीकरण पर बल दिया जा रहा है। क्षेत्र में लगभग दो करोड़ रुपये व्यय कर नवीन स्वास्थ्य केंद्र व उपकेंद्र भवनों क... और पढ़ें »

  • राजीव कपूर चुने अध्यक्ष

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कांगड़ा : मजदूर दिवस पर एचपीएमआरए धर्मशाला इकाई द्वारा 53 मील में वार्षिक अधिवेशन मनाया, जिसमें एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष जेएस ठाकुर बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे। इस दौरान एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। राजीव कपूर को प्रधान, सुमित नाग को सचिव, केसी कौंडल को उपप्रधान, बलवंत सिंह को सह सचिव नियुक्त किया गया। कार्यकारिणी के सदस्य में चांद, सन्नी डोगरा, संदीप धीमान, राकेश, नव... और पढ़ें »

  • तनवी को कप्तान व उज्ज्वल को उपकप्तान चुना

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:13 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गगल : डीएवी पब्लिक स्कूल तियारा में सदनों के कप्तान और उप कप्तान चुनने के लिए मत डाले गए। चार सदन बनाए गए, जिसमें विवेकानंद सदन से जमा एक की तनवी को कप्तान चुना गया। नवमी की उज्ज्वल को उप कप्तान चुना गया। दयानंद सदन से जमा एक के अमन व अंकिता को कप्तान व उप कप्तान चुना गया। महात्मा हंसराज सदन से चाहत और ऋषभ मन्हास तथा गुरुदत्त सदन से सलोनी और वोविन राही को कप्तान और उप कप्तान चुना गया।... और पढ़ें »

  • मालग की रामेश्वरी को 'दुखहर्ता' का इंतजार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:12 PM (IST)

    शिवालिक नरयाल, भवारना मां..भगवान की बनाई ऐसी रचना जो बच्चे का दर्द कभी सहन नहीं कर सकती। बच्चे की हर खुशी, हर सुख-सुविधा के लिए जान तक न्योछावर कर देती है, लेकिन जब उसी मा को दर्द हो और उसके बच्चे भी कुछ न कर पाएं तो इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है। नियति ने कुछ ऐसा ही खेल खेला है उपमंडल के गाव मालग की रामेश्वरी देवी (55) के साथ। उम्रभर दिहाड़ी-मजदूरी कर रामेश्वरी ने पति निर्मल (60) के साथ जो... और पढ़ें »

  • बेस्ट सिटीजन ऑफ इंडिया किताब में पीसी विश्वकर्मा को स्थान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:12 PM (IST)

    नगरोटा सूरियां : नवभारत एकता दल के केंद्रीय कार्यालय के सचिव व प्रवक्ता हरबंस लाल ने जारी प्रेस बयान में कहा कि नई दिल्ली स्थित इंटरनेशनल पब्लिशिग हॉउस की बेस्ट सिटीजन ऑफ इंडिया किताब का प्रकाशन हुआ है। इसमें 150 लोगों में नवभारत एकता दल के संस्थापक व अध्यक्ष पीसी विश्वकर्मा को भी स्थान दिया गया है। पीसी विश्वकर्मा का संक्षिप्त परिचय व उनके विचारों को भी प्रकाशित किया गया है। पुस्तक में पुडुचेरी ... और पढ़ें »

  • डीएवी कॉलेज में विशेषज्ञों ने जांची सेहत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : सेवा भारती कागड़ा के सौजन्य से डीएवी कॉलेज में अमनदीप अस्पताल पठानकोट के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मेडिकल जांच शिविर लगाया गया। 600 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में मेडिसन, हड्डी, स्त्री रोग, बाल रोग, न्यूरोसर्जन विशेषज्ञों ने लोगों की जांच की। सेवा भारती के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों ने बताया कि मधुमेह, हृदय रोग व उच्च रक्तचाप आदि कई... और पढ़ें »

  • एसडीएम बंजार ने किया मझाण स्कूल का शुभारंभ

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:11 PM (IST)

    संवाद सूत्र, न्यूली : सैंज घाटी की अति दुर्गम पंचायत गाड़ापारली के मिडल स्कूल मझाण को हाई स्कूल का दर्जा मिला। स्कूल का शुभारंभ बंजार के उपमंडलाधिकारी अश्वनी कुमार ने किया। इस मौके पर मंडी लोकसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम ¨सह विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में स्थानीय स्कूल की छात्राओं ने राष्ट्रीय गीत व सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी। वहीं स्कूल कार्यकारी मुख्य... और पढ़ें »

  • रिकांगपियो-केलंग को करना होगा एटीएम का इंतजार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : रिकांगपिओ व केलांग के डाकघरों के बचत खाता धारकों को अभी एटीएम सुविधा के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। वजह है इन दोनों ही जनजातीय जिलों के मुख्यालयों में बीएसएनएल की कनेक्टीविटी की। इसी के चलते डाक विभाग ने अभी तक यहां एटीएम स्थापित करने की दिशा में फैसला नहीं लिया है। हालांकि इस दिशा में मई के दूसरे सप्ताह में डाक विभाग फैसला ले सकता है। डाकघरों में बैंकिंग सुविधा प्... और पढ़ें »

  • देख तेरे 'तालाब' की हालत क्या हो गई इंसान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:09 PM (IST)

    अश्वनी शर्मा, जसूर लगभग एक शताब्दी पूर्व जल संग्रहण का महत्व समझने वाले बुद्धिजीवियों द्वारा बनाए गए तालाब की उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी कि जिस तालाब को उन्होंने कड़ी मेहनत से बनाया था उसका हश्र वर्तमान में ऐसा होगा कि उसके अस्तित्व पर ही खतरा आ जाएगा। जिस एतिहासिक तालाब के नाम से ही कस्बे को राजा का तालाब के नाम से जाना जाता है, वह सरकारी उपेक्षा के चलते आज बदहाली पर आसू बहा रहा है। इससे व... और पढ़ें »

  • दीपिका व लक्की को शास्त्रपुडगव का खिताब

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:09 PM (IST)

    कुल्लू : जिला मुख्यालय के रघुनाथपुर स्थित व्यास संस्कृत महाविद्यालय रघुनाथ के छात्रसंघ द्वारा शास्त्री अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को विदाई पार्टी का आयोजन किया। छात्र संघ की प्रधान सोनिया ने सभी आगन्तुक शास्त्री अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का स्वागत किया। कुमारी नीलम व कुमारी तेंजिन ने मंच का संचालन किया। इसके बाद छात्रा कुमारी वन्दना, कुमारी नैना, कुमारी अंबरा, कुमारी निर्मला व कुमारी सोनिया न... और पढ़ें »

  • बैहरड़ में आग की भेंट चढ़ी दुकान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गलोड़ : गांव उपरला सुकड़याह में शनिवार रात एक दुकान अग्निकांड की भेंट चढ़ गई। आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। दुकान मालिक अश्वनी कुमार ने बताया कि रात को करीब आठ बजे वह दुकान बंद कर घर चला गया। परन्तु सुबह पांच बजे उसके परिवार की महिलाओं ने दुकान से धुआं उठते देखा तो इसकी जानकारी उसे दी। इसके बाद वह भागते हुए दुकान पहुंचा तो देखा कि दुकान का सारा सामान जल चुका था। अश्वनी कुमार ने ब... और पढ़ें »

  • लोगों को पर्यावरण का पाठ पढ़ाएंगे युवा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मनाली : सेव मनाली संस्था के मार्गदर्शक एवं प्रवक्ता रुप ¨सह ठाकुर ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम है। शहरी व ग्रामीण युवाओं को विकास में भागीदार बनाने के लिए उनकी क्षमताओं और प्रतिभाओं को तलाशने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि संस्था सीमित संसाधनों से असीमित ऊर्जा का उपयोग कर क्षेत्र के विकास के लिए कार्य कर रही है। ठाकुर ने कहा कि संस्था में मनाली का हर युवा जुड़कर ... और पढ़ें »

  • फोरलेन संघर्ष समिति ने पतलीकूहल में निकाली रैली

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:07 PM (IST)

    संवाद सूत्र, पतलीकूहल : मंडी-कुल्लू फोरलेन संघर्ष समीति ने रविवार को पतलीकूहल में समीति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशहाल ¨सह के नेतृत्व में रैली निकाली। रैली में कुल्लू-मनाली के सैकड़ों प्रभावितों ने भाग लिया। प्रभावितों ने शिवमंदिर से लेकर भारत गैस एजेंसी तक रैली निकाली। रैली निकालने के बाद संघर्ष समीति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशहाल ¨सह ने कहा कि सरकार फोरलेन प्रभावितों को शीघ्र उचित मुआवजा दें। उन्हों... और पढ़ें »

  • प्रदेश सरकार पर बिफरे पूर्व मंत्री रामलाल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मनाली : पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता डाक्टर रामलाल मार्कडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार जनजातीय लोगों की अनदेखी कर रही है। दशकों से वन भूमि पर खेती कर रहे लाहुली आज सरकार और लाहुल-स्पीति प्रशासन की वजह से भूमिहीन हो गए हैं। सरकार ने वन अधिकार अधिनियम 2005 को लागू न कर लाहुलियों की समस्या को बढ़ा दिया है। जारी बयान में पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार की अनदेखी सहन नहीं की जाएगी। दशकों से वन ... और पढ़ें »

  • मोदी सरकार ने हिमाचल को दी कई सौगातें

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धर्मशाला : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विक्रम ठाकुर व हिमांशु मिश्रा ने जारी प्रेस बयान में कहा कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है हिमाचल प्रदेश को अनेक सौगातें मिली हैं। केंद्र सरकार कार्यकुशल, प्रभावी एवं शीघ्र निर्णय लेकर उन्हें कार्यान्वित करवा रही है। पठानकोट-मंडी हाइवे को फोरलेन में बदलने की स्वीकृति, कागड़ा हवाई अड्डा में रीफ्यूलिंग की सुविधा प्रदान करना, कागड़ा हवा... और पढ़ें »

  • कायस्थबाड़ी में किया मां का गुणगान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां कायस्थबाड़ी मार्ग स्थित शिव मंदिर के समीप भगवती जागरण का आयोजन किया गया। जय माता भगवती जागरण मंडल बंदाहू के रवि शर्मा पार्टी द्वारा मां का गुणगान किया गया। भगवती जागरण के आयोजक आशू तथा अन्य सदस्यों ने जागरण पार्टी के कलाकारों को माता की चुनरी भेंट कर सम्मानित किया। विशेष रूप से उपस्थित व्यापार मंडल अध्यक्ष अरुण मेहरा को भी सम्मानित किया गया। पवन ठाकुर ने... और पढ़ें »

  • धोखाधड़ी से एटीएम से निकाले 60 हजार रुपये

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:04 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गलोड़ : नौहंगी गांव का फौजी अजय कुमार एटीएम धोखाधड़ी का शिकार हुआ है। अजय कुमार ने रंगस के एक एटीएम से 10 हजार की राशि निकाली और जल्दबाजी में एटीएम कार्ड पर्स में डालते समय एटीएम में ही गिर गया। उसकी इस गलती का फायदा एटीएम के बाहर खड़े कुछ लोगों ने उठाया और वह एटीएम से उसका कार्ड लेकर निकल गए। इसके बाद उक्त लोगों ने नादौन व हमीरपुर के एटीएम से तीन बार 20-20 हजार की राशि निकालकर 60 हजार ... और पढ़ें »

  • विधायक खूब राम ने किया ठारला का दौरा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:04 PM (IST)

    संवाद सूत्र, आनी : निरमंड खंड की चायल पंचायत में आगजनी की घटना के बाद रविवार को आनी विस क्षेत्र के विधायक खूब राम आनंद ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता प्रदान करने का वादा किया। शनिवार को ठारला गांव में अचानक लगी आग से चार मकान पूरी तरह से जल गये और कुछ को आंशिक नुकसान पहुंचा था। विधायक खूब राम आनंद ने मौके पर जाकर प्रभावित... और पढ़ें »

  • पुलिस भर्ती के लिए उमड़ी युवाओं की भीड़

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन वा¨शग में चल रही पुरुष व महिला वर्ग की पुलिस भर्ती में जिला के युवाओं में खूब जोश देखने को मिल रहा है। पुलिस भर्ती के पहले दो दिन में कुल्लू व आनी रोजगार कार्यालय के 2927 युवाओं ने भाग लेकर दमखम दिखाया है। पहले चरण की शारीरिक दक्षता में 720 प्रतिभागी युवा भर्ती प्रक्रिया से बाहर हुए हैं। जबकि 2207 युवाओं ने ग्राउंड पास कर भर्ती के अगले दौरे में प्... और पढ़ें »

  • शिमला में कुल्लू छात्र संघ का कार्यक्रम आज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:02 PM (IST)

    कुल्लू : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में अध्ययनरत कुल्लू जिला के करीब 500 छात्र-छात्राओं की कुल्लू स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन का सालाना समारोह दो मई सोमवार को विश्वविद्यालय के सभागार में होगा। कार्यक्रम को यादगार व सफल बनाने के लिए छात्र संघ ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस अवसर पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग हिमाचल प्रदेश के निदेशक एमपी सूद बतौर मुख्यातिथि शरीक होंगे। कार्यक्रम की थीम मलाणा की संस... और पढ़ें »

(News from Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें