« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुलाना में दुकान से 9000 मिलीलीटर शराब पकड़ी

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना तीसा के तहत सुलाना गांव में दुकान पर अवैध रूप से शराब रखने का मामला सामने आया है। पुलिस टीम सुलाना गांव में गश्त पर थी, इस दौरान गांववासी चैन ¨सह की दुकान में शक के आधार पर तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस ने उक्त दुकान से 9000 मिली लीटर अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने शराब को अपने कब्जे में लेकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी हेड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:18 PM (IST)
        

सुलाना में दुकान से 9000 मिलीलीटर शराब पकड़ी

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना तीसा के तहत सुलाना गांव में दुकान पर अवैध रूप से शराब रखने का मामला सामने आया है। पुलिस टीम सुलाना गांव में गश्त पर थी, इस दौरान गांववासी चैन ¨सह की दुकान में शक के आधार पर तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस ने उक्त दुकान से 9000 मिली लीटर अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने शराब को अपने कब्जे में लेकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी हेड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:17 PM (IST)
        

149 चालान कर वसूला 32 हजार रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में बढ़ते सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। वीरवार को पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लघंन करने पर 149 वाहन चालकों के चालान कर 32,100 रुपये जुर्माना वसूला है। इसके अलावा कोटपा एक्ट के तहत आठ चालान कर 800 रुपये जुर्माना वसूला है। वहीं, अवैध खनन करने पर तीन चालान कर 7200 रुपये जुर्माना वसूला गया। एक चालान पॉलीथीन का कर 500 रुपये जुर्माना ठोका है। पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:12 PM (IST)
        

मंडी में बैडमिंटन प्रतियोगिता 11 अक्टूबर से

मंडी : टाउन हाल मंडी में अंडर-17, अंडर-19 एवं सीनियर आयु वर्ग की बैडमिंटन प्रतियोगिता आठ से 11 अक्टूबर को टाउन हाल में होगी। पूर्व में यह प्रतियोगिता तीन सितंबर से छह सितंबर तक आयोजित होनी थी। उत्तर भारतीय अंतर राज्य बैडमिंटन प्रतियोगिता की तिथियों में बदलाव होने से इसमें भी बदलाव करना पड़ा है। प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राज्य की टीम के लिए किया जाएगा। 28 अक्टूबर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:11 PM (IST)
        

स्कूल की बेहतरी के लिए मिलकर करें काम

मंडी : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान मंडी में वीरवार को दो दिवसीय विद्यालय प्रबंधन समिति की कार्यशाला शुरू हुई। कार्यशाला में बीस शिक्षा खंडों से करीब सौ प्रतिभागी हिस्सा ले रहे है। प्रधानाचार्य बलबीर भारद्वाज, रवि गौड़ तथा हेम राज ने कार्यशाला में मौजूद स्कूल प्रबंधन समिति सदस्यों व स्कूल मुखिया को प्रशिक्षण दिया। उच्च शिक्षा उप निदेशक सुशील पुंडीर ने एसएससी सदस्यों से स्कूल की बेहतरी के लिए म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:10 PM (IST)
        

कंडक्टर से मारपीट पर चार के खिलाफ केस

ऊना : गगरेट क्षेत्र के तहत चार लोगों ने एक निजी बस के कंडक्टर को पीट डाला, जिसके चलते उक्त कंडक्टर को काफी चोटें आई हैं। कंडक्टर की शिकायत पर पुलिस ने चारों लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। कंडक्टर ने पुलिस को बताया कि वह ऊना में एक निजी बस में कंडक्टर है। बुधवार सुबह वह बस रूट पर ऊना जा रहा था तो उससे चार लोगों ने बस रुकवाकर मारपीट की। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:10 PM (IST)
        

निबंध लेखन में प्रियंका प्रथम

जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला के गेयटी थियेटर में भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा राजभाषा पखवाड़े के अंतर्गत निबंध लेखन, लिखित प्रश्नोत्तरी तथा भाषण स्पर्धा प्रतियोगिताएं करवाई गई। राजधानी के विभिन्न स्कूलों के करीब 80 छात्रों ने इसमें भाग लिया। प्रथम सत्र में निबंध लेखन प्रतियोगिता में दयानंद पब्लिक स्कूल की प्रियंका वर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सरस्वती विद्या मंदिर का छात्र दूसरे व दयान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

ढाबों से जब्त किए 10 घरेलू गैस सिलेंडर

जागरण संवाददाता, शिमला : जिला खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग शिमला के निरीक्षण दल ने शहर में 56 निरीक्षण किए। इनमें 31 मामलों में सब्जी व फल विक्रेताओं के विरुद्ध मूल्य प्रदर्शन व 11 व्यापारियों के खिलाफ क्रय वाउचर प्रस्तुत न करने के लिए जब्ती की कार्रवाई की गई। निरीक्षण के दौरान शिमला के लोअर बाजार, मिडल बाजार, मालरोड, लक्कड़ बाजार आदि स्थानों पर ढाबों में घरेलू गैस सिलेंडरों के व्यापारिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:08 PM (IST)
        

यातायात नियमों की अनदेखी पर वसूला जुर्माना

ऊना : जिला पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने पर मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत 26 चालान किए हैं। इनमें से 25 चालानों का मौके पर निपटारा करके पुलिस ने 12,100 रुपये जुर्माना वसूला। पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने बताया कि दोपहिया वाहन चालक हेल्मेट और कार सवार सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव पर कांग्रेस का महामंथन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : दिसंबर में प्रस्तावित पंचायत चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंथन शुरू कर दिया है। इस मंथन में न केवल कार्यकर्ताओं, बल्कि कांग्रेस के विधायक, पूर्व विधायकों को भी इस मंथन से जोड़ा जा रहा है। जिससे पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित की जा सके। बिलासपुर में वीरवार को राजीव गांधी पंचायती राज संगठन का एक दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन कांग्रेस कार्यालय इंदिरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:59 PM (IST)
        

वल्ला-चंगरेटा सड़क खस्ताहाल

फोटो सहित: 3 बीएएन 64 संवाद सूत्र, समोट : उपमंडल भटियात की हटली पंचायत के तहत वल्ला-चंगरेटा सड़क की हालत बेहद खस्ता हो गई है। सड़क की कोलतार उखड़ चुकी है, वहीं सड़क में गड्ढों की भी भरमार है। खस्ताहाल सड़क की वजह से जहां वाहनों को नुकसान हो रहा है, वहीं, राहगीरों को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। खस्ताहाल सड़क पर हादसों का भी भय लगा रहता है। स्थानीय निवासी चैन ¨सह, र¨वद्र ¨सह, स्वरूप ¨सह, अमर ¨सह, सरव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:54 PM (IST)
        

व्यापार मंडल लडभड़ोल का एक प्रतिनिधि मंडल

लडभड़ोल : व्यापार मंडल लडभड़ोल का प्रतिनिधिमंडल प्रधान रणबीर ठाकुर की अध्यक्षता में अतिरिक्त उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर से मिला। व्यापारियों ने लडभड़ोल बाजार में सोलर लाइट लगाने की माग की। व्यापारियों ने स्थानीय बाजार में लोगों की सहूलियत के लिए सार्वजनिक नल लगाने की भी माग की। व्यापारियों ने कहा कि चफलू उठाउ पेयजल योजना से बाजार में नल लगाए जाएं। उन्होंने बाजार में अतिरिक्त उपायुक्त से शौचालय बनाने की भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:53 PM (IST)
        

बद्दी स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम

संवाद सहयोगी, बद्दी : साई रोड स्थित निजी स्कूल बद्दी में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य पर समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा तीसरी के छात्रों ने मेरे तो गिरधर गोपाल पर नृत्य कर वाहवाही लूटी। कक्षा चौथी की छात्राओं ने नटवर नटखट भगवान कृष्ण बालपन पर रंगारंग मनमोहन नृत्य कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। पांचवीं की छात्राओं ने कृष्ण लीलाओं एवं रास लीलाओं को नृत्य नाटिका के माध्यम से प्रस्तुत क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:51 PM (IST)
        

जेबीटी पेपरों की जांच में गड़बड़ी

राज्य ब्यूरो, शिमला : जेबीटी अभ्यर्थियों के पेपर मूल्यांकन में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। हाल ही में हुई जेबीटी प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षा का मूल्यांकन ऊना जिले की डाईट (जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान) में ऐसे हाथों में सौंप दिया है, जिनकी उन विषयों में खुद की पकड़ नहीं है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा करवाई परीक्षा में बैठे हजारों जेबीटी छात्रों का भविष्य अंधकार में है। डाईट में 1... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:50 PM (IST)
        

परवाणु के उद्यमियों ने मागे औद्योगिक प्लॉट

संवाद सहयोगी, बद्दी : लघु उद्योग भारती परवाणु इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल उद्योग संगठन के अध्यक्ष प्रकाश चंद वर्मा की अध्यक्षता में सदस्य सचिव उद्योग विभाग राजकुमार राणा को मिला। प्रतिनिधिमंडल ने सदस्य सचिव के समक्ष परवाणु के सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के आडे़ आ रही विभिन्न समस्याओं को साझा किया और उनको शीघ्र हल करने की माग की। अध्यक्ष प्रकाश वर्मा, महामंत्री प्रमोद शर्मा व उपाध्यक्ष विकास सेठ ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:50 PM (IST)
        

एक कमरे में चल रहा नधोग स्कूल

संवाद सहयोगी, डलहौजी : राजकीय प्राथमिक पाठशाला नधोग एक कमरे में ही चल रही है। पाठशाला का भवन क्षतिग्रस्त हो चुका है, जिस कमरे में कक्षाएं चल रही हैं, उसकी हालत भी दयनीय है। एसएमसी अध्यक्ष जीवन कुमार व सदस्यों ने कहा कि बीते वर्ष भारी बरसात के कारण स्कूल के भवन के दो कमरे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके अलावा जिस कमरे में बच्चे प्रार्थना करते थे, उसकी भी पपड़ियां निकलने लग गई हैं। शिक्षा विभाग की ओर से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:50 PM (IST)
        

गुल्लरवाला स्कूल में शिक्षकों के पांच पद रिक्त

संवाद सहयोगी, बद्दी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुल्लरवाला की स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक वीरवार को समिति के प्रधान गुरमेल सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें पंचायत प्रधान राजेंद्र कुमार ने विशेष तौर पर शिरकत की। स्कूल प्रबंधन समिति ने विद्यालय की समस्याओं व कार्यप्रणाली पर विस्तार से चर्चा की व कहा कि स्कूल में रिक्त पदों के कारण छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। स्कूल से पदोन्नत ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:49 PM (IST)
        

मोनाली मिस, रचित बने मिस्टर फ्रेशर

संवाद सहयोगी, शिमला : संजौली महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग में नए विद्यार्थियों के सम्मान में वरिष्ठ छात्रों द्वारा फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ प्राचार्य जे एस नेगी ने किया। इस दौरान फैशन शो करवाया गया जिसमें आधुनिक परिधानों के साथ हिमाचल के परिधानों को भी शामिल किया गया। फैशन शो में भाग लेने वालों में अस्मिता राणा, मानसी रावत, शिल्पा ठाकुर, आकृति, अंकिता चंदेल, सोनाली वर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:48 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों को मिले फंड की स्वायतता : नटराजन

जागरण संवाददाता, टीम मंडी/बिलासपुर : राजीव गाधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मीनाक्षी नटराजन ने कहा कि पंचायत में फंड की स्वायतता पंचायत प्रतिनिधियों प्रधान, उपप्रधान व सचिव को देनी चाहिए। शक्तिया होने पर ही वे अच्छी तरह से विकास कार्य हो पाएंगे। वीरवार को मंडी पहुंची पंचायती राज की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बीडीसी सत्ता का मूलभूत ढाचा है, जो विकास में अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने बत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:44 PM (IST)
        

बिना बलि मणिमहेश झील पार नहीं करेंगे शिव चेले

संवाद सहयोगी, भरमौर : प्रदेश उच्च न्यायालय की ओर से प्रतिबंधित पशु बलि से छूट पाने के लिए पदमश्री मुसाफिर राम वीरवार को शिव चेलों के साथ एडीएम भरमौर के पास पहुंच गए। मुसाफिर राम ने कहा कि न्यायालय ने धार्मिक स्थलों में पशु बलि पर प्रतिबंध लगाया है, यह जानकारी है। लेकिन उन तमाम धार्मिक स्थलों पर मानव जीवन कसौटी पर नहीं उतरता है, क्योंकि शिव चेले मणिमहेश झील को तभी पार करते हैं जब झील के एक अति गहरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:44 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें